• चक्रधरपुर : युसूफ पूर्ति और बिरसा कर रहा पत्थलगड़ी समर्थकों का नेतृत्व

    बंदगांव/चक्रधरपुर : पत्थलगड़ी समर्थक पश्चिमी सिंहभूम जिले के बंदगांव प्रखंड को अपना नया ठिकाना बनाने में जुट गये हैं. यहां की तीन पंचायतों के 13 गांवों में पत्थलगड़ी समर्थकों ने अघोषित कब्जा कर लिया है. ग्रामीणों के अनुसार, पत्थलगड़ी समर्थकों का नेतृत्व युसूफ पूर्ति और बिरसा ओड़ेया कर रहे हैं.

  • चौथे दिन भी 1400 घरों में ठप रही जलापूर्ति पानी के लिए कड़ी धूप में भटक रहे हैं लोग

    प्रचंड गर्मी में घाटशिला की दाहीगोड़ा जलमीनार से 1400 घरों में चार दिनों से पेयजलापूर्ति ठप है. लोग पानी के लिए भटक रहे हैं. इधर, बुधवार मामले पर पीएचइडी के एसडीओ ने बताया कि इंटकबेल का बुश कोलकाता से आ गया है. एक-दो दिनों में इंटकबेल का कार्य पूरा होते ही जलापूर्ति शुरू हो जायेगी.

  • प्यास बुझाने को 1 किमी दूर से ढोकर लाते हैं पानी

    पूर्वी बादिया पंचायत के हरिजन कॉलोनी टोला के लोग आज भी पानी, आवास जैसी मूलभूत सुविधाअों से वंचित हैं. बुधवार को हरिजन कॉलोनी में टोला प्रधान बंकिम माहली की अध्यक्षता में ग्रामीणों की बैठक हुई, जिसमें जिप सदस्य बुद्धेश्वर मुर्मू भी उपस्थित थे. मौके पर ग्रामीणों ने पानी की समस्या को उठाया.

  • दरवाजा तोड़ कर बाहर निकाला गया घर के सदस्यों को, सभी सामान खाक

    चाकुलिया प्रखंड की बड़ामारा पंचायत के मौरबेड़ा में मंगलवार की रात महेश्वर मुंडा का घर जलकर खाक हो गया. इससे एक ही घर में रह रहे दो भाई महेश्वर मुंडा और राम मुंडा का परिवार बेघर हो गया. घटना में घर में रखा सारा सामान, कपड़ा, नकद पांच हजार, बर्तन, अनाज, साइकिल, मुर्गियां, राशन कार्ड और पासबुक आदि खाक हो गये.

  • पुलिस केस में शिथिलता बरत रही, आरोपी फरार

    ऑल इंडिया महिला सांस्कृतिक संगठन की सदस्यों ने बुधवार को डीसी और एसएसपी से भेंट कर दुली हेंब्रम (19) की मौत की जांच कर आरोपी पति को गिरफ्तार करने की मांग की. महिलाओं ने कहा कि पुलिस केस में शिथिलता बरत रही है.

  • चक्रधरपुर : पत्थलगड़ी समर्थकों ने बंदगांव के 13 गांव के ग्रामीणों के राशन व आधार कार्ड छीने

    चक्रधरपुर : पत्थलगड़ी समर्थक ग्रामीणों को सरकारी लाभ लेने से रोक रहे हैं. उन्होंने बंदगांव की तीन पंचायतों के 13 गांवों के ग्रामीणों का राशन, आधार कार्ड व बैंक पासबुक छीन लिया है. यह मामला बीडीओ संग बैठक के दौरान सामने आया.

  • सदर अस्पताल में शुरू होगी 8 बेड की कंगारू मदर केयर यूनिट

    पश्चिमी सिंहभूम जिला कुपोषण के लिए राज्य समेत पूरे देश में जाना जाता है. केंद्रीय नीति आयोग द्वारा बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर 2018 में कराये गए एक सर्वे के अनुसार जिले में जन्म के बाद बच्चों का समुचित ग्रोथ नहीं हो पा रहा है. इसका मुख्य कारण जन्म से पूर्व मां व प्रसव के बाद बच्चे को उचित पोषाहार नहीं मिलना है.

  • स्नातक में नामांकन का पहली मेरिट लिस्ट 25 को

    कोल्हान विश्वविद्यालय के 18 अंगीभूत कॉलेजों में आगामी 27 जून से स्नातक में नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी. यह 12 जुलाई तक चलेगी. विवि प्रशासन ने कॉलेजों को निर्देश दिया कि 27 जून से नामांकन की प्रक्रिया को हर हाल में आरंभ करना है. सभी कॉलेज 25 जून को प्रथम मेरिट लिस्ट जारी करेंगे.

  • पत्थलगड़ी समर्थकों ने बंदगांव के 13 गांव के ग्रामीणों के राशन व आधार कार्ड छीने

    पत्थलगड़ी समर्थक ग्रामीणों को सरकारी लाभ लेने से रोक रहे हैं. उन्होंने बंदगांव की तीन पंचायतों के 13 गांवों के ग्रामीणों का राशन, आधार कार्ड व बैंक पासबुक छीन लिया है.

  • कम ऊंचाई पर लगा ट्रांसफॉर्मर, दुर्घटना की आशंका

    पारुलिया पंचायत के टेंटुलडांगरा गांव में सड़क किनारे तीन-चार फीट ऊंचाई पर ही ट्रांसफॉर्मर लगा दिया गया है. इससे ग्रामीण दहशत में रहते हैं.

  • बहरागोड़ा में परती भूमि विकास योजना के तहत बनेंगे क्लस्टर

    जिला कृषि पदाधिकारी मिथिलेश कुमार कालिंदी ने ब्राह्मणकुंडी पंचायत के गोहलामुड़ा एवं उलदा गांवों का दौरा किया. श्री कालिंदी ने किसानों को बताया कि इस वर्ष परती भूमि विकास योजना के तहत वैसी परती भूमि का चयन किया जायेगा जहां पिछले तीन साल से कोई दलहनी फसल नहीं लगी है.

  • वज्रपात से इंजीनियर की मौत

    मनोहरपुर के अंकुवा गांव में शनिवार दोपहर तेज बारिश के दौरान वज्रपात से एक प्राइवेट कंपनी के कनीय अभियंता सुरोजित साव (30) की मौत हो गई.

  • तेज आंधी-पानी से गिरीं डालियां, विद्युत आपूर्ति बाधित

    शनिवार दोपहर आये तेज आंधी-पानी से शहर के कई स्थानों पर पेड़ों की डालियां टूट कर सड़कों पर गिर गयीं. वहीं कई जगह बिजली के तार भी टूट कर गिर गये हैं, जिससे उक्त मार्गों पर आवागमन बाधित हो गया है. दूसरी ओर तार टूटने से बड़ी बाजार, नीमडीह, सदर बाजार आदि क्षेत्रों की विद्युत आपूर्ति भी बाधित हो गयी है.

  • गांव में घुसे भालू को ग्रामीणों ने मारकर किया घायल

    टोंटो प्रखंड के कुदामसदा गांव में शुक्रवार को एक जंगली भालू के घुस आने से गांव में अफरातफरी मच गयी. ग्रामीणों ने लाठी-डंडों व पत्थरों से भालू पर हमला कर उसे घायल कर दिया.

  • जोड़ा : सन्नी बार के मालिक वर कुक पर हमले के तीन आरोपी गिरफ्तार

    जोड़ा बस स्टैंड निकट सन्नी बार के मालिक बिजय सिंह गांधी और बार के कुक लूलू नायक पर जानलेवा हमला के मामले में जोड़ा पुलिस ने तीन अपराधियों की गिरफ्तारी कर शनिवार शाम जेल भेज दिया है. गिरफ्तार आरोपियों में उली हाटिंग निवासी पवन राज और कालिया महाकुड़ को जोड़ा पुलिस ने शनिवार सुबह जोड़ा उनके घर से गिरफ्तार किया. सुंधु उर्फ़ प्रशांत राज नामक अपराधी को जोड़ा पुलिस ने बड़बिल से दबोचा.

  • ट्रेलर ने बाइक सवार को रौंदा, एक की मौत

    चंपुआ थानांतर्गत रिमिडी नारादपुर में एनएच-520 पर ट्रेलर ने बाइक सवार को टक्कर मारते हुए घसीटते हुए ले गया. दुर्घटना में बाइक सवार की मौत हो गयी. वहीं अन्य गंभीर रूप से जख्मी हो गया. गंभीर हालत में उसे बासुदेवपुर अस्पताल, फिर चंपुआ अस्पताल में भर्ती किया गया. घटना शनिवार शाम की है.

  • 40 फीट गहरे कुएं में दम घुटने से एक की मौत

    बहरागोड़ा थाना अंतर्गत पुरनापानी गांव में 40 फीट गहरे कुंए में गिरी बकरी को बचाने के लिए तीन लोग उतरे. कुंए में ऑक्सीजन की कमी से मोहन मुर्मू (48) की मौत हो गयी. लीपा मुर्मू और ठीमू मुर्मू बाल-बाल बच गये. लेकिन उनकी स्थिति गंभीर है. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना शनिवार शाम चार बजे की है.

  • चाकुलिया क्षेत्र में शराब बिक्री बंद कराने का मुद्दा

    चाकुलिया थाना परिसर में शनिवार को मासिक थाना दिवस का आयोजन हुआ. थाना दिवस में शांति समिति के सदस्य और पंचायत प्रतिनिधि उपस्थित थे. 20 सूत्री अध्यक्ष शंभुनाथ मल्लिक ने कहा कि झारखंड सरकार की ओर से थाना दिवस मनाने का एक बेहतर प्रयास किया गया है.

  • कस्तूरबा में 46 सबर बच्चियों का होगा नामांकन : बीइइओ

    चाकुलिया प्रखंड कार्यालय के सभागार में शनिवार को पंचायत समिति सदस्यों की मासिक बैठक हुई. बैठक में सभी विभागों के पदाधिकारी उपस्थित थे. इसमें पंचायत समिति सदस्यों ने प्रखंड क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यो की जानकारी हासिल की. प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी उदय प्रताप चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में नामांकन के लिए 75 सबर बच्चियों की सूची उपायुक्त को भेजी गयी है. इ

  • बांस लादे कंटेनर ने तोड़े बिजली के तार, मची भगदड़

    चाकुलिया पुराना बाजार मुख्य सड़क पर कमल स्टोर के पास शनिवार की रात बांस लदे कंटेनर (आरजे 27 जी/9221) की चपेट में आकर बिजली का तार टूट गया. इस घटना में कंटेनर पर सवार चालक और खलासी समेत स्थानीय लोग बाल-बाल बच गये. दुर्घटना के समय बिजली चालू थी.

  • बरसोल के चालक की हत्या की गयी : परिजन

    पारुलिया पंचायत के चिरकुन टोला निवासी सीमांत नायक (45) की कोलकाता में हुई संदिग्ध मौत को परिजनों ने हत्या का मामला बताया है. ज्ञात हो कि सीमंत नायक मुंबई से ट्रक लेकर कोलकाता पहुंचने के बाद गैरेज में ही सो गया था, जहां उसकी संदिग्ध हालात में मौत हो गयी थी.

  • कुरीतियां खत्म हों तब सफल होगा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान : कुणाल

    बहरागोड़ा प्रखंड की मटिहाना पंचायत मंडप में शनिवार को यूनिसेफ एवं आदर्श सेवा संस्थान के संयुक्त तत्वधान में पंचायत को बाल विवाह मुक्त बनाने को लेकर एक दिवसीय कार्याशाला आयोजित हुई. इसकी अध्यक्षता संस्थान के सचिव प्रभा जायसवाल ने की. कार्यक्रम में पंचायत के कई बुद्धिजीवी उपस्थित थे. मुख्य

  • शौचालय से वंचित परिवार की सूची सौंपें, जल्द होगा निर्माण

    घाटशिला प्रखंड के धर्मबहाल पंचायत भवन सभागार में शुक्रवार को स्वच्छ भारत अभियान की समीक्षा बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता बीडीओ संजय कुमार दास ने की.

  • फूलपाल विवाद के निबटारे के लिए आज होगी वार्ता

    घाटशिला के मुस्लिम समुदाय की 14 कमेटियों की बैठक शुक्रवार की शाम को मुस्लिम बस्ती में शेख सहीउद्दीन की अध्यक्षता में हुई. बैठक में सर्वसम्मति से 14 कमेटियों ने निर्णय लिया कि 15 जून को फूलपाल के दो मुस्लिम समुदायों के बीच हुए विवाद के निबटारे के लिए दंडाधिकारी नियुक्त कर वार्ता करायी जाऐ.

  • घाटशिला में कृषि योजना के छह हजार आवेदन मिले

    घाटशिला अंचल कार्यालय में शुक्रवार को अंचलाधिकारी रिंकू कुमार ने प्रधानमंत्री कृषि सम्मान योजना व मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना की समीक्षा बैठक की. उन्होंने कहा कि अंचल में लगभग 19 हजार किसान हैं. इनमें से अबतक लगभग 6 हजार किसानों ने आवेदन दिये हैं. 4138 आवेदन का निष्पादन हो चुका है.

  • दहेज प्रताड़ना : आरोपी की जमानत रद्द

    घाटशिला के जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश राम बचन सिंह की अदालत ने शुक्रवार को दहेज प्रताड़ना के आरोपी राजीव गिरि की जमानत नामंजूर कर दी. इस संबंध में कीताडीह की संगीता दंडपाट के बयान पर राजीव गिरि, उसकी माता और पिता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई थी

  • अस्पताल से मरीज भागा, लू लगने से हुई मौत

    सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अपनी बीमारी का इलाज कराने पहुंचे उत्तम सबर (50) का शव शुक्रवार की दोपहर चाकुलिया- धालभूमगढ़ मार्ग पर अंधारिया से बरामद हुआ. उनकी मौत का कारण लू लगना बताया जा रहा है. वह चाकुलिया नगर पंचायत के काकड़ीशोल का निवासी था. पत्नी पार्वती सबर ने ब

  • बेकाबू ट्रेलर ने बाइक को रौंदा पति-पत्नी की मौत, भाई गंभीर

    चौका-कांड्रा मार्ग पर खूंटी घाटी में बेकाबू ट्रेलर ने बाइक सवार तीन लोगों को रौंद दिया. हादसे में डोमन मार्डी (22) व उसकी पत्नी विरोती माझियान (20) की मौके पर ही मौत हो गयी. डोमन का भाई शशि मार्डी गंभीर रूप से घायल हो गया. इलाज टीएमएच जमशेदपुर में चल रहा है.

  • 9 हजार घूस लेते राजस्व उपनिरीक्षक गिरफ्तार

    चांडिल अंचल कार्यालय के राजस्व उपनिरीक्षक अमलेंदु कुमार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने गुरुवार को 9 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. वह जमीन म्यूटेशन के नाम पर घूस ले रहा था. एसीबी की टीम उसे गिरफ्तार कर जमशेदपुर के सोनारी कार्यालय ले आयी

  • जानलेवा गर्मी से चाईबासा के व्यवसाय में 40% की गिरावट

    पश्चिम सिंहभूम जिला इन दिनों भीषण गर्मी की चपेट में है. इसे लेकर जन जीवन अस्त-व्यस्त है, वहीं चाईबासा शहर के व्यवसाय पर भारी असर पड़ा है. जून में चिलचिलाती धूप ने जीना मुहाल कर दिया है. इसका सीधा प्रभाव व्यवसाय पर भी पड़ने लगा है. चाईबासा बाजार के व्यवसाय में 40 प्रतिशत तक गिरावट है.

  • चालक को आयी नींद, ट्रक दुर्घटनाग्रस्त

    एनएच-75 ई पर हाटगम्हरिया चेक पोस्ट के पास गुरुवार को ट्रक (जेएच 05डब्लू 9671) ने सामने जा रहे ट्रक में ठोकर मार दी. दुर्घटना में चालक बाल-बाल बच निकला.

  • एकजुटता से राज्य होगा बालश्रम व बाल शोषण मुक्त

    बचपन बचाओ आंदोलन और झारखंड राज्य बाल संरक्षण संस्था के संयुक्त तत्वावधान में गुरुवार को विश्व बाल श्रम उन्मूलन दिवस पर रांची में बाल संरक्षण पर राज्यस्तरीय दो दिवसीय परिचर्चा व विचार-विमर्श कार्यशाला हुई. इसमें राज्यभर से बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष, जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी और विशेष बाल पुलिस अधिकारी व समाजसेवी संगठनों के पदाधिकारी शामिल हुए.

  • तिथि में बदलाव से कई छात्र नहीं दे सके परीक्षा

    अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने गुरुवार को कोल्हान विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक के नाम घाटशिला महाविद्यालय के प्राचार्य को आवेदन सौंपा. इसमें यूजी पार्ट टू ओल्ड कोर्स की स्पेशल परीक्षा दोबारा लेने की मांग की.

  • देवबंद जमात से 3 गिरफ्तारी के विरोध में महिलाओं ने थाना घेरा

    घाटशिला के फूलपाल मुस्लिम बस्ती में सुन्नी और देवबंद जमात के बीच हुई पत्थरबाजी, महिलाओं के साथ मारपीट व पत्थरबाजी से घर टूटने के मामले में दोनों पक्षों से प्राथमिकी के बाद गुरुवार की शाम को पुलिस ने देवबंद जमात के तीन लोगों को गिरफ्तार किया. उन्हें जेल भेजने के बाद देवबंद जमात की म

  • मुसाबनी: संत एंथोनी पर्व पर निकला कैंडल मार्च

    संत बरबरा चर्च में गुरुवार की शाम को संत एंथोनी त्योहार मनाया गया. फादर प्रदीप मरांडी ने विशेष प्रार्थना कर बीमार लोगों के स्वास्थ्य, बेरोजगार युवकों के लिए रोजगार, मुसाबनी क्षेत्र में अमन, शांति व भाईचारा की कामना की. संत एंथोनी प्रभु यशु मसीह के संदेश का प्रचार प्रसार कर लोगों को प्रभु यशु मसीह के बताये प्रेम व भाईचारा के मार्ग पर चलने का मार्ग बताया था.

  • 20 वर्षों के बाद किशनगढ़िया खदान खोलने का प्रयास शुरू

    एचसीएल-आइसीसी की किशनगढ़िया खदान फिर से खोलने का प्रयास शुरू हो गया है. उक्त खदान का विकास कर उत्पादन स्तर पर लाने के बाद वर्ष 1999 में एचसीएल ने अचानक बंद कर दिया था. करीब 20 वर्षों से बंद पड़ी किशनगढ़िया खदान फिर से चालू करने के लिए लीज प्रक्रिया शुरू होने वाली है.

  • 10 हजार से कम पेंशन पाने वाले सरकारी कर्मी को मिलेगा लाभ

    चाकुलिया प्रखंड कार्यालय सभागार में बुधवार को विधायक कुणाल षाड़ंगी ने बीडीओ लेखराज नाग और सीओ अरविंद ओझा के साथ बैठक की. इस दौरान प्रखंड कार्यालय व अंचल कार्यालय की योजनाओं की विस्तृत जानकारी ली. स्थानीय लोगों की समस्याओं से पदाधिकारियों को अवगत कराया. इसका जल्द समाधान का निर्देश दिया.

  • हेंदलजुड़ी : दो पूर्ण और 12 आंशिक कुपोषित बच्चे मिले

    घाटशिला प्रखंड के हेंदलजुड़ी आंगनबाड़ी केंद्र में कुपोषण निवारण पर काम कर रही संस्था सीडब्ल्यूएस की ओर से चार से 18 जून तक पोषण शिविर चलाया जा रहा है. शिविर में 17 बच्चे और उनके माताएं शामिल हुए हैं. कुपोषित बच्चों को कुपोषण मुक्त करने और उनके माताओं का काउंसेलिंग हो रहा है.

  • युवकों को रौंदकर भागी स्कॉर्पियो बेड़ाहातू में तोड़फोड़, चालक फरार

    गालूडीह थाना अंतर्गत जोड़सा पंचायत के बड़बिल गांव में एक स्कॉर्पियो (बीआर 29जी/1111) बुधवार दोपहर मौत बनकर सड़कों पर दौड़ी. दुर्घटना में एक की मौत व एक युवकी गंभीर हालत सूचना पर बड़बिल और गालूडीह के ग्रामीण सड़क पर उतर आये. ग्रामीणों ने काफी आक्रोश व्याप्त था.

  • घाटशिला : सुन्नी और देवबंद जमात के बीच विवाद में पथराव

    घाटशिला : घाटशिला थाना क्षेत्र के फूलपाल में सोमवार को सुन्नी और देवबंद जमात का विवाद एक बार फिर गहरा गया और सोमवार को फूलपाल मुसलिम बस्ती रणक्षेत्र बन गया. जमकर पथराव हुए. इससे एक दर्जन टाली-खपरैल के घर टूट गये. पथराव में सुन्नी जमात के चार और देवबंद जमात के दो लोग घायल हो गये. सुन्नी जमात के घायलों में दो की हालत गंभीर है, जिन्हें एमजीएम रेफर कर दिया गया.

  • ट्रैक्टर पलटने से सात साल के बच्चे और युवक की मौत

    पोटका थाना क्षेत्र की जुड़ी पंचायत के हाकाई गांव में पहाड़ी के पास ट्रैक्टर पलटने से प्रवीण सरदार (7) व अजय सरदार (22) की मौत हो गयी. चालक नरसिंह लोहार ने ट्रैक्टर से कूदकर अपनी जान बचायी. घटना शनिवार शाम चार बजे की है. ग्रामीणों ने बताया कि छुटू सरदार के खेत में हल चलाने के लिए सरमोदा निवासी विप्लव मंडल का ट्रैक्टर लगाया गया था.

  • बस्तीवासियों ने थाने में की शिकायत बेटे ने की असगरी खातून की हत्या

    चाकुलिया नगर पंचायत स्थित मुस्लिम बस्ती में 30 मई की रात छत से गिरकर असगरी खातून (65) की मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है. मृतका के देवर मो समसु और बस्तीवासियों ने घटना को दुर्घटना की बजाय हत्या बता पुलिस से जांच की मांग की है.

  • मासूम ट्विंकल को न्याय के लिए निकला कैंडल मार्च

    अलीगढ़ में ढाई वर्षीय मासूम बच्ची ट्विंकल शर्मा की निर्मम हत्या के विरोध में शनिवार को घाटशिला में कैंडल मार्च निकाला गया. राहुल पांडेय की अध्यक्षता में स्टेशन चौक के पास शोकसभा कर बच्ची को श्रद्धांजलि दी गयी. कैंडल मार्च में विधायक लक्ष्मण टुडू शामिल हुए. मासूम बच्ची की तस्वीर पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी.

  • बागजांता खदान में परिवहन व उत्पादन दूसरे दिन भी ठप

    बकाया पीएफ राशि भुगतान को लेकर ठेका श्रमिकों का अनिश्चितकालीन नाकेबंदी शनिवार को दूसरे दिन भी जारी रही. बागजांता खदान में अयस्क लदे वाहनों का आवागमन प्रभावित रहा. खदान में लगातार दूसरे दिन उत्पादन व परिवहन ठप रहा. ठेका श्रमिक शुक्रवार सुबह की पाली से बाकड़ा शंख नदी पुलिया के समीप सड़क पर बैठे रहे. सड़क जाम कर रहे ठेका श्रमिकों के अनुसार जब तक बकाया पीएफ राशि का भुगतान नहीं

  • सूर्याबेड़ा में बच्ची की मौत का मुसाबनी बीडीओ ने की जांच

    मुसाबनी के बीडीओ सह सीओ संतोष गुप्ता और पारुलिया पंचायत के मुखिया अशोक सोरेन शुक्रवार की सुबह बाइक से सूर्याबेड़ा गांव पहुंचे. यहां समय पर इलाज नहीं मिल पाने से शिवानी उर्फ सोमवारी हेंब्रम की मौत की जांच की. बीडीओ ने जांच प्रतिवेदन उपायुक्त को भेजा है. जांच प्रतिवेदन में कहा गया है कि शिवानी की तबीयत उसके मामा के घर बाड़ाजुड़ी में बिगड़ी थी.

  • बस्ती के बीच गंदा पानी बहाने का विरोध, थाने में शिकायत

    गालूडीह हाटचाली रोड स्थित मुनू बाउरी के घर से गंदा पानी बस्ती के बीच बहाने पर शुक्रवार को ग्रामीणों ने हंगामा किया. इसकी शिकायत पहले पंचायत से की. सूचना पाकर मुखिया सुभाष सिंह, उप मुखिया राजाराम गोप पहुंचे. उन्होंने स्थिति देखी. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि मुनू बाउरी के पुत्र रंजीत बाउरी ने हाइवे किनारे होटल खोला है.

  • 42 ठेका श्रमिकों के आंदोलन से बागजांता खदान में उत्पादन ठप

    बकाया पीएफ राशि भुगतान की मांग पर बागजांता खदान के 42 ठेका श्रमिकों ने शुक्रवार को दूसरे दिन बी बाकड़ा पुल के पास सड़क जाम रखा. इसके कारण बागजांता खदान में शुक्रवार सुबह की पाली से आवश्यक सेवाओं समेत सभी काम प्रभावित हो गये. सड़क जाम कर रहे ठेका श्रमिकों को माइंस मैनेजर कल्याण नाथ, माइनिंग इंजीनियर सिद्धार्थ सिंह, प्रशासनिक पदाधि

  • महागठबंधन फेल, एनडीए में ऊहापोह : कृष्णा मार्डी

    नरसिंहगढ़ स्थित अग्रसेन भवन में शुक्रवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा (उलगुलान) का जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ. मुख्य अतिथि पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सह पूर्व सांसद कृष्णा मार्डी उपस्थित रहे. कृष्णा मार्डी ने कहा कि महागठबंधन फेल हो चुका है. एनडीए में ऊहापोह की स्थिति है.

  • मुसाबनी डाकघर में बिजली आपूर्ति बाधित, दो दिनों से कामकाज ठप

    मुसाबनी डाकघर में बिजली आपूर्ति बाधित रहने के कारण दो दिनों से कामकाज ठप पड़ा है. मुसाबनी नंबर एक स्थित 250 केवी का ट्रांसफॉर्मर मंगलवार की रात जल गया. इसके कारण मुसाबनी डाकघर में काम काज ठप पड़ा है. डाकघर का डीजी खराब होने के कारण बिजली बाधित है. दो दिनों से काम नहीं हो पा रहा है.

  • पिकअप वैन और ट्रैक्टर में टक्कर, एक की मौत

    दो अलग-अलग सड़क दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गयी. वहीं एक जख्मी है. हाटगम्हरिया थाना अंतर्गत बलांडिया के पास पिकअप वैन व ट्रैक्टर की टक्कर में ट्रॉली पर सवार बासु लागुरी (18) की मौत हो गयी. वह बलांडिया का रहनेवाला था. घटना बुधवार शाम छह बजे की है. ट्रैक्टर से टक्कर के बाद पिकअप वैन भी पलट गयी. खलासी गंभीर रूप से घायल हो गया. खलासी को घटनास्थल पर ही छोड़ चालक फरार हो गया.

  • चाईबासावासियों को जल्द मिलेगी बैंबू लुक वाले पार्क की सौगात

    जिला मुख्यालय चाईबासा शहर के लोगों को जल्द ही नगर परिषद बैंबू लुक में सजे नये पार्क की सौगात देने जा रही है. शहर के बीचोंबीच स्थित मधु बाजर के समीप सीएस आवास के बगल में 95,28,785 रुपये की लागत से उक्त पार्क का निर्माण हुआ है. 1500 वर्ग मीटर में फैले उक्त पार्क को कारीगरों ने बैंबू लुक में सजाया है. पार्क में लोगों के बैठने के लिए लगायी गयी कुर्सियों की डिजाइन भी कारीगरों ने बांस की कुर्सियों जैसी बनायी है.

  • नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी वृद्ध गया जेल

    मंझारी थानांतर्गत टोंटो गांव में नाबालिग लड़की को डराकर दुष्कर्म का आरोपी उपेंद्र पान (63) को पुलिस ने गुरुवार को जेल भेज दिया. वहीं पीड़िता को बयान के लिए न्यायालय में पेश किया. पीड़िता के बयान पर 4 जून 2019 को मंझारी थाने में मामला दर्ज हुआ था. पीड़िता पांच माह की गर्भवती है.

  • शादी का प्रलोभन देकर शोषण फिर दूसरी लड़की से की शादी

    शादी का प्रलोभन देकर युवती से शारीरिक संबंध बना उसे धोखा देकर दूसरी लड़की से शादी रचाने का मामला आया है. पीड़िता ने गुरुवार को परिजनों के साथ मुफस्सिल थाना पहुंचकर युवक सिंगराय जोंको के खिलाफ दुष्कर्म की लिखित शिकायत की. आरोपी सिंगराय जोंको कराइकेला थाना के जोंको गांव का रहनेवाला है.

  • शहर में रोजाना लाखों लीटर पानी बह जा रहा सड़कों पर

    इस भीषण गर्मी में पश्चिम सिंहभूम जिले के कई इलाकों में पेयजल का संकट है, वहीं विभाग के सुस्त प्रबंधन के कारण चाईबासा में क्षतिग्रस्त पाइप के कारण रोजाना लाखों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है. शहर के विभिन्न वार्डों में पाइप क्षतिग्रस्त है. हालांकि विभाग अनजान बनकर बच रहा है.

  • करंट की चपेट में आया डंपर, खलासी झुलसा

    पोटका थाना क्षेत्र के हाता-मुसाबनी मार्ग पर जुड़ी गांव के पास डंपर हाइटेंशन लाइन की चपेट में आ गया. इससे डंपर में आग लग गयी. डंपर के नीचे सो रहा खलासी गुलाब गोप गंभीर रूप से झुलस गया. वह जुड़ी पहाड़ी का रहने वाला है. घटना गुरुवार सुबह 9 बजे की है. खलासी को इलाज के लिए टीएमएच जमशेदपुर ले जाया गया.

  • विस चुनाव में महागठबंधन पर फैसला आलाकमान करेगा

    राज्य में विधानसभा चुनाव महागठबंधन मिलकर लड़ेगा या नहीं, यह कांग्रेस आलाकमान को तय करना है. लोकसभा चुनाव के नतीजे से साफ हो गया है कि झारखंड के शहरी क्षेत्र में कांग्रेस के वोटर हैं. लोगों ने झामुमो को वोट नहीं देकर भाजपा को वोट दिया है. ग्रामीण क्षेत्रों में झामुमो का कुछ हद तक पकड़ है, लेकिन जिस तरह से वोट मिलना चाहिए था. वह नहीं मिल पाया.

  • आरोपी शंभू ने पुटी के साथ घर पर पी थी शराब

    चाकुलिया थाना क्षेत्र के लोधाशोली में पुटी मुर्मू की हुई हत्या के मामले को लेकर गुरुवार को हरिमंडप में कखड़बंदा के ग्राम प्रधान रामेश्वरी मांडी की अध्यक्षता में बैठक हुई. इसमें पंचायत प्रतिनिधियों की उपस्थिति में हत्या की सच्चाई जानने के लिए मंथन किया गया. आरोपी शंभू टुडू की दूसरी पत्नी मालती टुडू और बेटी राधी मुर्मू को मौके पर बुलाकर पूछताछ की गयी.

  • =एक्सपायर्ड पोषाहार के वितरण पर आंगनबाड़ी केंद्र में हंगामा

    चाकुलिया प्रखंड की चौठिया आंगनबाड़ी केंद्र में एक्सपायर्ड पोषाहार वितरित किये जाने पर गुरुवार को लाभुकों ने जमकर हंगामा किया. लाभुकों को दिये जा रहे पोषाहार की एक्स

  • चक्रधरपुर : 2020 तक कोई गरीब बेघर नहीं रहेगा : सीएम रघुवर दास

    चक्रधरपुर/रांची : सीएम रघुवर दास ने गुरुवार को चक्रधरपुर प्रखंड के चैनपुर गांव में 335 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास किया. इसके बाद जन चौपाल लगाया. कहा: आजादी के 70 साल बाद भी गांव के लोग बुनियादी सुविधाओं से वंचित हैं.

  • कर्ज से परेशान व्यवसायी ने फांसी लगाकर दे दी जान

    गलूडीह की बड़ाकुर्सी पंचायत के आमचुड़िया गांव में कर्ज के बोझ तले दबे व्यवसायी गणेश सिंह (32) ने अपने ही घर के पीछे नीम पेड़ के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मंगलवार की सुबह पेड़ से शव लटकाता देख ग्रामीणों ने पुलिस को सूचित किया. सूचना पाकर पुलिस पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के

  • चाकुलिया ईदगाह में आठ बजे पढ़ी जायेगी ईद की नमाज

    ईद को लेकर मंगलवार को चाकुलिया थाना में शांति समिति की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता जिला परिषद सदस्य शिवचरण हांसदा ने की. शांति समिति के सदस्यों ने पर्व के दौरान बिजली व्यवस्था ठीक रखने की मांग की. वार्ड पार्षद मो गुलाब और रशीद खान ने बताया कि हाल के दिनों में बिजली व्यवस्था चरमरा गयी है.

  • आंधी से घर का छप्पर उड़ा कई पोल टूटे, जलापूर्ति ठप

    बहरागोड़ा प्रखंड के माटिहाना गांव में दो जून को आयी आंधी से उत्तम नायक के घर के छप्पर उड़ गये. इससे उनके एस्बेस्ट‍्स का घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. उसके घर के ऊपर से 11 हजार वोल्ट के बिजली का तार गुजरा है. तेज आंधी से तार टूट कर घर के ऊपर गिरा गया.

  • अनियमितता का आरोप लगा पीसीसी का निर्माण रोका

    चाकुलिया प्रखंड की सोनाहातु पंचायत के रघुनाथपुर में जिला अनाबद्ध निधि से पीसीसी निर्माण चल रहा है. झामुमो युवा मोर्चा के अध्यक्ष मोहन सोरेन ने अनियमितता का आरोप लगा मंगलवार को निर्माण रोक दिया. एक हजार फीट पीसीसी निर्माण में घटिया पत्थर लगाने का आरोप है. ग्रामीणों ने बताया कि निर्माण स्थल के समीप से ही पत्थरों को चुनकर लाया जा रहा है.

  • ग्रामीण आज भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित

    आजसू पार्टी के केंद्रीय सचिव सह मुसाबनी अंश 19 के जिप सदस्य बुद्धेश्वर मुर्मू ने फोकस एरिया में शामिल गुड़ाबांदा प्रखंड में मुलभूत सुविधाएं बहाल करने की मांग को लेकर मंगलवार को उपायुक्त के नाम गुड़ाबांदा ब्लॉक के प्रधान सहायक पृथ्वीनाथ हांसदा को एक ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में कहा गया कि

  • किसानों को खुले बाजार से खरीदना होगा धान का बीज

    बहरागोड़ा कृषि प्रधान प्रखंड है, जिसे धान का कटोरा भी कहा जाता है.लेकिन यहां के किसानों का मानना है कि हाल में किसानों के लिए शुरू की गयी पीएम आशीर्वाद एवं सम्मान योजना से उनका भला नहीं हो सकता. उनका कहना है कि प्रखंड के किसानों ने गरमा धान की कटाई कर ली है तआ अब वे बरसात में खेती की तैयारियों में जुटे हैं.

  • मच्छरदानी बांधने में पैर फिसला, छत से गिरकर वृद्धा की मौत

    चाकुलिया नगर पंचायत की मुस्लिम बस्ती में छत से गिरकर असगरी खातून (65) की मौत हो गई. घटना गुरुवार की रात की है. उनके पुत्र मो यासिन ने बताया कि गर्मी अधिक थी, इसलिए मां बच्चों के साथ छत पर सो रही थीं. इसी बीच मच्छरदानी की रस्सी टूट जाने के कारण आधी रात को उनकी नींद खुल गयी.

  • आज से चलेंगी आठवीं की विशेष कक्षाएं

    झारखंड एकेडमिक काउंसिल की ओर से लिये गये आठवीं की बोर्ड परीक्षा में इस साल जिले के कुल 5268 विद्यार्थी फेल हो गये. इन विद्यार्थियों को पास कराने के लिए काउंसिल की अोर से एक पहल की गयी है.

  • बीएसएनएल का टॉवर 10 दिनों से ठप उपभोक्ता परेशान

    घाटशिला के बिहारी कॉलोनी में लगा बीएसएनएल का टॉवर 21 मई से काम नहीं कर रहा है. इससे उपभोक्ताओं की परेशानी बढ़ गयी है. जनवरी में घाटशिला एक्सचेंज में डीजीएम द्वारा जनता की समस्या सुनने को लगे शिविर में मनोज शर्मा ने टॉवर के सही ढंग से काम नहीं करने की शिकायत की थी.

  • जलापूर्ति ठप होने से 50 हजार की आबादी प्रभावित, हाहाकार

    गुरुवार दोपहर को आयी आंधी-बारिश के बाद से गालूडीह थाना क्षेत्र की आठ पंचायतों में ब्लैक आउट है. दो दिनों से बिजली नहीं रहने से लोग गर्मी से बेहाल हैं. जलापूर्ति ठप भी है. इसके कारण महुलिया और कालीमाटी बाजार समेत विभिन्न मुहल्लों के करीब दस हजार की आबादी में पानी के लिए हाहाकार मच गया है.

  • मजिस्ट्रेट बनकर जेइ पहुंचे कुलडीहा, रोकी नाबालिग की शादी

    चाइल्ड लाइन की शिकायत पर चाकुलिया पुलिस ने शुक्रवार को बिरदोह पंचायत की कुलडीहा में एक नाबालिग की शादी रोक दी. इस संबंध में जानकारी देते हुए चाइल्ड लाइन के रंजन भगत ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि कुलडीहा में 15 वर्षीय किशोरी की शुक्रवार को शादी करायी जा रही है. इसके बाद उन्होंने बीडीओ लेखराज नाग को इसकी जानका

  • घाटशिला में आंधी और बारिश से भारी तबाही

    अनुमंडल में गुरुवार की दोपहर 3.30 बजे अचानक आयी आंधी ने भारी तबाही मचाई. धालभूमगढ़, गालूडीह समेत अन्य इलाकों में काफी नुकसान पहुंचा. काशिदा के तामुकपाल-बनबेड़ा गांव में वज्रपात से दुर्गा सोरेन (70) की मौत हो गयी. उन्हें घायल अवस्था में एंबुलेंस से अनुमंडल अस्पताल ले जाया गया.

  • दो दर्जन घरों के छप्पर उड़े, एक महिला घायल, ब्लैक आउट

    गालूडीह थाना क्षेत्र में गुरुवार शाम में आयी आंधी-बारिश से भारी तबाही मची. सबसे ज्यादा नुकसान महुलिया, उलदा, हेंदलजुड़ी, बनकांटी पंचायत में हुआ है. इस क्षेत्र में करीब 20 बिजली के पोल गिर गये और तार टूट गये. महुलिया बाजार की मुख्य सड़क पर लाइन से एक दर्जन बिजली के पोल तार समेत गिर गये.

  • चाकुलिया में बिजली गुल दर्जन भर परिवार हुए बेघर

    आंधी से मालकुंडी और कालापाथर पंचायत समेत अन्य क्षेत्रों में करीब एक दर्जन घरों के छप्पर उड़ गये. मालकुंडी पंचायत के पुंदा में सोमबारी सबर, सनातन सबर, सिंदूर गौरी में मदन सबर, डोमरो में कैलाश चंद्र हेंब्रम के घर का छप्पर उड़ गया और घर क्षतिग्रस्त हो गया.

  • बोड़ाम में पेट्रोल पंप कर्मियों से 30 हजार रुपये की लूट

    बोड़ाम थाना अंतर्गत बिंदु किसान सेवा केंद्र भुईयांसिनान पेट्रोल पंप के कर्मचारियों से बुधवार दोपहर करीब दो बजे चार-पांच अपराधियों ने 30 हजार रुपये लूट लिये. अपराधियों ने पंप के केबिन पर चार्ज में लगे छह मोबाइल फोन भी लेते गये, जो भागने के क्रम में हलुदबनी पुलिस कैंप के आगे सड़क पर फेंक दिया.

  • दुर्घटना जोन पर पुलिस ने ड्रम रख रेडियम स्टिकर लगाया

    गालूडीह में महुलिया हाई स्कूल चौक के पास हाइवे दुर्घटना जोन बन गया है. यहां अबतक आठ से अधिक कार, बाइक, पिकअप वैन दुर्घटनाग्रस्त हुए हैं. इसमें अबतक एक बाइक सवार की मौत हो चुकी है, वहीं दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो चुके हैं. 25 व 26 मई को लगातार दो दिन एक ही जगह पर दो कार पलटने से प्रशासन की नींद खुली.

  • 10 घंटे तक गुल रही बिजली 1000 उपभोक्ता रहे परेशान

    घाटशिला के कॉलेज के पास लगे 200 केवी का ट्रांसफॉर्मर एलटी लाइन में शॉर्ट सर्किट होने से जल गया. इससे ट्रांसफॉर्मर में छेद हो गया, जिससे तेल गिर कर बह गया. इसके तुरंत बाद विद्युत आपूर्ति काट दी गयी. इस कारण करीब 10 घंटे तक एक हजार उपभोक्ताअों के घरों में बिजली गुल रही.

  • बाइक पर बैठी सेविका चक्कर आने से गिरी,मौत

    धालभूमगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गथ चोइरा आंगनबाड़ी की सेविका पंचाली मुंडा (56) की बाइक से गिरकर मौत हो गयी. घटना सोमवार दिन की है. घटना की छानबीन में धालभूमगढ़ थाना पुलिस जुट गयी है. जानकारी के अनुसार रेलवे स्टेशन से सेविका पंचाली मुंडा अपने फुफेरे भाई के साथ बाइक से बाजार की अोर जा रही थी.

  • आरपीएफ ने पांच को पकड़ा, जुर्माना देकर छूटे

    घाटशिला रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को आरपीएफ ने विशेष अभियान चलाकर एक हॉकर समेत पांच लोगों को पकड़ा, जिन्हें रेल अधिनियम की धारा 144 और 145 के तहत कार्रवाई करते हुए रेल कोर्ट में पेश किया गया, जहां जुर्माना भरने के बाद उन्हें मुक्त कर दिया गया.

  • जनमत संग्रह प्रस्ताव का किया विरोध

    यूसिल के चारों यूनियनों को दरकिनार करते हुए सीधे रूप से मजदूरों को यूसिल प्रबंधन द्वारा दस साल का वेतन समझौता सहित तीन बिंदुओं पर दिये गये जनमत संग्रह प्रस्ताव का मजदूरों ने विरोध किया है. मजदूरों ने दिये गये प्रस्ताव को रद्द करने तथा यूनियनों द्वारा लिये गये निर्णय को सर्वमान्य कहा है.

  • बहरागोड़ा कॉलेज में बनेगा होम सेंटर

    भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिनेशानंद गोस्वामी की पहल पर बहरागोड़ा महाविद्यालय स्नातक पार्ट टू की विशेष परीक्षा कॉलेज में ही होगी. इसकी लिखित सूचना कोल्हान विश्वविद्यालय ने जारी कर दी है. जानकारी हो कि बीते दिनों अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बहरागोड़ा के प्रतिनिधिमंडल ने स्नातक पार्ट टू परीक्षा केंद्र बीडीएसएल महिला कॉलेज घाटशिला करने पर ज्ञापन दिया था.

  • प्रदूषित पानी से ग्रामीण हो रहे बीमार

    जादूगोड़ा थाना के यूसिल से सटे जीरो किमी के दायरे में आने वाले गांव सिताडांगा के ग्रामीणों द्वारा बनाये गये संगठन बेरोजगार संघर्ष समिति माटीगोड़ा ने गुरुवार को यूसिल के उपमहाप्रबंधक क्रमिक एवं यांत्रिक को पत्र सौंपा एवं गांव की समस्या का समाधान करने की मांग की. पत्र में ग्रामीणों ने कहा

  • बुजुर्गों के पास ज्ञान का भंडार व सच्चाई का अनुभव

    पोटका प्रखंड के रसुनचोपा स्थित पद्मावती जैन सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में दादा-दादी, नाना-नानी सम्मान समारोह का आयोजन गुरुवार को किया गया. इसका शुभारंभ सेवानिवृत्त शिक्षक निमाई चंद्र मंडल ने किया. मौके पर विद्यालय के अध्यक्ष सुशील हांसदा, कोवाली के प्रधानाचार्य आनंद चंद्र प्र

  • वज्रपात से एक की मौत, दो जख्मी

    कोवाली थाना क्षेत्र की नारदा पंचायत के ढेंगाम गांव में वज्रपात से बंदी सरदार (42) की मौत हो गयी. दो लोग जख्मी हैं, जिसमें से एक की स्थिति गंभीर है. घटना मंगलवार देर शाम की है. बंदी स

  • जेएसएलपीएस टीम ने देखी शौचालय की स्थिति

    घाटशिला प्रखंड की बड़ाजुड़ी पंचायत अंतर्गत आमतलगोड़ा गांव में जेएसएलपीएस की टीम ने बुधवार को अधूरे शौचालयों का जायजा लिया. वेंडर भास्कर भकत से सभी शौचालयों के संबंध में जानकारी ली. बड़ाजुड़ी में 75 शौचालय बनाने का एकाररनामा हुआ था.

  • पीठ में कील घोंप लटक कर दिखायी हठभक्ति

    धालभूमगढ़ के एकताल शिव पूजा कमेटी के तत्वावधान में बुधवार को शिव पूजा और भोक्ता का आयोजन हुआ. एकताल शिव मंदिर में पुजारी नवीन मुंडा ने पारंपरिक ढंग से पूजा की. पूजा में महिला भक्तों की भीड़ उमड़ी. अपराह्न में शिव भक्तों ने पीठ में कील घोंप 40 फीट ऊंचाई पर डंडा के सहारे हवाई चक्कर लगा कर हटभक्ति दिखायी.

  • पॉलिथीन का उपयोग करते पकड़े जाने पर "5000 जुर्माना

    चाकुलिया नगर पंचायत क्षेत्र में पॉलीथिन के उपयोग पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाने के लिए गुरुवार से सघन छापेमारी अभियान चलाया जायेगा. इस संबंध में कोल्हान प्रमंडल के आयुक्त विजय कुमार सिंह ने उपायुक्त को पत्र भेजकर पॉलीथिन पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया है.

  • जगन्नाथपुर के लाल ने सिंगापुर में किया कमाल

    कड़ी मेहनत, पक्का इरादा व जुनून में जोश हो, तो गरीबी सफलता के आड़े नहीं आती है. जगन्नाथपुर प्रखंड के मालुका निवासी 18 वर्षीय यामिनी कांत नाग ने इसे सच कर दिखाया है. गरीब किसान परिवार में जन्मे यामिनी ने सिंगापुर में आयोजित गो-कार्ट रेसिंग ट्रेनिंग में उम्दा प्रदर्शन किया है.

  • बिना हड्डी जोड़े प्लास्टर का आरोप, हंगामा किया

    चाईबासा सदर अस्पताल में मरीज के इलाज में लापरवाही का आरोप परिजनों ने लगाया है. परिजनों का आरोप है कि 20 अप्रैल को मंझारी के चिमीसाई निवासी दनियल चांपिया की बेटी मरियम चाम्‍पिया (04) का मोटरसाइकिल के धक्के से पैर टूट गया. उसे सदर अस्पताल लाया गया.

  • बहरागोड़ा कॉलेज: 2229 विद्यार्थियों के लिए मात्र 21 शिक्षक

    बहरागोड़ा महाविद्यालय के यूजी एवं पीजी विभाग महज 21 शिक्षकों के भरोसे चल रहे हैं. महाविद्यालय में कुल 2229 विद्यार्थी अध्ययन कर रहे हैं, जिन्हें पढ़ाने के लिए महाविद्यालय में दस स्थायी तथा 11 अतिथि शिक्षक हैं. ज्ञात हो कि महाविद्यालय में स्थायी शिक्षकों के कुल 21 पद स्वीकृत हैं. यहां आठ विषयों में पीजी की पढ़ाई होती है.

  • मशीन से धान की कटाई कर रहे किसान

    बहरागोड़ा प्रखंड के पूर्वांचल में मशीन से गरमा धान की कटाई शुरू हो गयी है. धान कटाई मशीन पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ और ओडि़शा से लायी गयी है. पूर्वांचल में चार-पांच निजी मशीनें भी हैं और 25 से 30 मशीनें बाहर से लीज पर लायी गयी हैं. उक्त मशीन के मालिक एक घंटे में धान की कटा

  • चाकुलिया में दो माह से कचरा उठाव बंद, आक्रोश

    चाकुलिया नगर पंचायत क्षेत्र में स्वच्छता अभियान का माखौल उड़ाया जा रहा है. चाकुलिया के सामंत कॉलोनी, टीचर्स कॉलोनी, वाजपेयी कॉलोनी समेत अन्य बस्तियों में दो मा

  • हथियार लूटने के लिए पुलिस टीम पर हमला मामले में नक्सली कान्हू मुंडा बरी

    वर्ष 2008 में डुमरिया के भीतर आमदा में हथियार लूटने के उद्देश्य से पुलिस पर हमला मामले में सोमवार को घाटशिला के जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश राम बचन सिंह की अदालत ने आरोपी जियान स्कूल टोला के कान्हू राम मुंडा उर्फ अर्जुन दा को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया. मामले में एपीपी संजय सिन्हा थे.

  • चापड़ी में अपराधियों ने होटल फूंका 50 हजार रुपये का हुआ नुकसान

    घाटशिला थानांतर्गत चापड़ी में 12 मई की रात अपराधियों ने मानिक मन्ना के झोपड़ी होटल में आग लगा दी. आग से झोपड़ी होटल जलकर राख हो गया. होटल में रखे सामान जल गये. इससे होटल मालिक को 50 हजार रुपये से अधिक का नुकसान पहुंचा है.

  • आपसी विवाद में चाचा की हत्या में भतीजा दोषी करार, सजा आज

    श्यामसुंदरपुर थानांतर्गत जमुआ गांव के खजुरिया में 3 नवंबर 2016 को साइकिल लेने को लेकर चाचा की लकड़ी से सिर पर हमला कर हत्या मामले में सोमवार को घाटशिला के जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश राम बचन सिंह की अदालत ने आरोपी भतीजे को धारा 302 के तहत दोषी करार दिया. सजा की बिंदु पर सुनवाई की तिथि 14 मई मुकर्रर की. मामले में एपीपी संजय सिन्हा है.

  • लोकतंत्र के दो दृश्य: शहर में हंगामा, गांव में उत्साह

    कमल किशोर : दिन के करीब दो बज रहे थे. झुलसती दोपहरी में प्रभात खबर की टीम उस इलाके में मौजूद थी, जहां लोगों ने कभी उत्सव नहीं मनाया. एक साथ नहीं जुटे, इस खतरे से कि कहीं उनके देह को निशाना बना कर बंदूकें न गरजने लगे.

  • पूर्वी सिंहभूम : जिन इलाकों में कभी गरजती थी बंदूकें, आज गर्व से अंगुली की ब्लू इंक दिखा रहे लोग

    दिन के करीब दो बज रहे थे. धूप चरम पर थी. प्रभात खबर की टीम उस इलाके में मौजूद थी, जहां लोगों ने कभी उत्सव नहीं मनाया. एक साथ नहीं जुटे, इस खतरे से कि कहीं उनके देह को निशाना बना कर बंदूकें न गरजने लगे. घोर जंगल में स्थित इन इलाकों में आज उत्सव मनाया जा रहा था, लोकतंत्र का. गुड़ाबांदा के महेशपुर स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में अपने मताधिकार का प्रयोग करने बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे.

  • बाइक खेत में गिरी, एक की मौत, दूसरा गंभीर

    गालूडीह थाना अंतर्गत नरसिंहपुर के पास घुमावदार सड़क पर शनिवार की शाम बाइक पलटी मारते हुए खेत में जा गिरी. जिससे बाइक सवार दीपक रजक (30) की घटनास्थल पर मौत हो गयी. साधन बाउरी (30) गंभीर रूप से घायल हो गया. सूचना पर लोग पहुंचे. घायल को एंबुलेंस बुलाकर घाटशिला अनुमंडल अस्पताल भिजवाया.

  • मतदान कल, दोनों विस क्षेत्रों के 555 बूथों पर 4,59,413 वोटर डालेंगे वोट

    लोकसभा चुनाव 2019 का चुनावी शोर शुक्रवार शाम थम गया. घाटशिला और बहरागोड़ा विधान सभा क्षेत्र में प्रचार थमते ही राजनीतिक दलों के नेता और कार्यकर्ता बूथ मैनेजमेंट में जुट गये हैं. वहीं पुलिस-प्रशासन चुनाव शांति पूर्वक संपन्न कराने की तैयारी में लग गये हैं.

  • व्यवसायी पवन बंसल को गोली मारने वाले अपराधियों के करीब पहुंची पुलिस

    जादूगोड़ा के माटीगोड़ा निवासी व्यापारी पवन बंसल पर फायरिंग करने वाले अपराधियों की पहचान तक पुलिस पहुंच गयी है. एसएसपी अनूप बिरथरे ने बताया कि पुलिस टीम काम कर रही है और बहुत जल्द हमलावर पकड़े जायेंगे. इधर, जादूगोड़ा में घटना के विरोध में जमशेदपुर चेंबर ऑफ कॉमर्स की जादूगोड़ा शाखा के नेतृत्व में सड़क पर उतर कर विरोध-प्रदर्शन किया गया.

  • मुसाबनी: जांच के दौरान 1 लाख 420 रुपये जब्त

    मुसाबनी थाना के समक्ष शुक्रवार की दोपहर चलाये जा रहे चेकिंग अभियान के दौरान एसएसटी 6 की टीम ने बाइक सवार के बैग से 1 लाख 420 रुपये जब्त किए. बाइक सवार सोनू कुमार गुप्ता आरोहन फाइनेंसियल सर्विसे

  • फूलपाल मस्जिद में पढ़ी गयी रमजान की नमाज

    घाटशिला की फूलपाल मस्जिद में नौ मई की रात को दो पक्षों में मारपीट के बाद तनाव था. शुक्रवार को दंडाधिकारी की मौजूदगी में दोनों पक्षों के साथ बैठक हुई. इसके बाद मस्जिद में नमाज पढ़ी गयी. एसडीओ अमर कुमार ने बताया कि फूलपाल में एक वर्ष से चल रहे विवाद के समाधान की तैयारी की जा रही है.

  • शिक्षा मंत्री के आने से तीन मिनट पहले अपराधियों ने घर के पास व्यवसायी पवन बंसल को मारी गोली

    जादूगोड़ा के माटीगोड़ा में तेल व्यवसायी पवन कुमार बंसल पर गुरुवार शाम को अज्ञात अपराधियों ने हमला कर दिया. उन पर गोली चला दी. घटना में पवन बंसल घायल हो गये. गोली उनके सिर को छूकर निकल गयी. पवन को पहले यूसीएल अस्पताल ले जाया गया, जहां से उन्हें टीएमएच रेफर कर दिया गया.

  • चालक से 5 हजार रंगदारी मांगने के 15 आरोपी बरी

    वर्ष 2012 में हाइवा चालकों से रोड पर रंगदारी वसूलने के मामले में गुरुवार को घाटशिला के अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी मुकलेश चंद्र नारायण की अदालत ने 15 आरोपियों को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया. आरोपी की ओर से पैरवी अधिवक्ता आर प्रधान ने की. एपीपी डीजे बोस थे.

  • मुसाबनी में नासुस सदस्य रघुनाथ किस्कू की हत्या नक्सली कान्हू मुंडा, फोगड़ा मुंडा समेत पांच बरी

    मुसाबनी में वर्ष 2014 में नासुस सदस्य डुमरिया के कलियाम निवासी रघुनाथ किस्कू की गोली मारकर हत्या मामले में गुरुवार को घाटशिला के जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश राम बचन सिंह की अदालत ने आरोपी नक्सली जियान स्कूल टोला निवासी कान्हू मुंडा उर्फ कान्हू राम मुंडा उर्फ अर्जुन,

  • भाजपा के रहते आदिवासियों की जमीन कोई नहीं छीन सकता

    केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को घाटशिला और अादित्यपुर में थे. जमशेदपुर लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी विद्युत वरण महतो के पक्ष में घाटशिला के राज स्टेट मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया. वहीं, आदित्यपुर के फुटबॉल मैदान में सिंहभूम से भाजपा प्रत्याशी लक्ष्मण गिलुवा के समर्थन में सभा की.

  • महिलाओं ने बिजली कार्यालय घेरा, ट्रांसफॉर्मर बदलने की मांग

    घाटशिला प्रखंड की धर्मबहाल पंचायत अंतर्गत चुनूडीह गांव की महिलाएं सोमवार को विद्युत विभाग के कार्यालय पहुंची. विभागीय पदाधिकारी से धर्मबहाल पंचायत में खराब पड़े 20 केवी के ट्रांसफॉर्मर लगाने की मांग की. महिलाओं ने आरोप लगाया कि 15 दिन पूर्व 20 केवी का ट्रांसफॉर्मर लगा था. ग्रामीणों ने चंदा कर ट्रांसफॉर्मर लगाया था.

  • नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी साक्ष्याभाव में बरी

    वर्ष 1990 में जादूगोड़ा के जोटेया झांटा जंगल में बकरी चराने गयी 10 वर्षीय नाबालिग से बलात्कार के आरोपी बांडी हो को सोमवार को घाटशिला के जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश राम बचन सिंह की अदालत ने साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया. मामले में बचाव पक्ष के अधिवक्ता श्रीपदो महतो थे.

  • कोमल अग्रवाल प्रथम, हर्षित द्वितीय व आदित्य जायसवाल व आसफा तबस्सुम बने थर्ड टॉपर

    घाटशिला के संतनंदलाल स्मृति विद्या मंदिर में सीबीएसइ 10वीं की परीक्षा में छात्राओं ने बाजी मारी है. कोमल अग्रवाल 96.6% अंक लाकर स्कूल की टॉपर बनी है. जबकि हर्षित अग्रवाल 95.4% अंक के साथ द्वितीय एवं आदित्य जायसवाल व आसफा तबस्सुम संयुक्त रूप से 94.8% अंक तृतीय टॉपर बने हैं.

  • भाजपा व्यापारी है, नेताओं को खरीदती है

    पटमदा के जल्ला कॉलेज मैदान में सोमवार को जमशेदपुर सीट से