• शर्मनाक: जिनकी जिम्मेदारी सुरक्षा की,उसी ने लूटी अस्मत, सुरक्षा बल के जवान पर रेप का आरोप

    सोनुआ थाना क्षेत्र में सुरक्षा बल का जवान व युवक द्वारा महिला से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है. घटना बुधवार देर रात की है. महिला की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर शुक्रवार को जेल भेज दिया.

  • दरजी का काम करनेवाले बागुन दा हर मौसम में पहनते थे सिर्फ धोती,5 बार MP और 4 बार रहे MLA

    रांची : पांच बार झारखंड के सिंहभूम सीट से सांसद और चार बार विधायक रहे बागुन सुम्ब्रई अनोखे राजनीतिज्ञ थे. 94 साल की उम्र में उनका निधन हुआ. वह झारखंड बनने के बाद 2002 से 2004 तक यहां के विधायक रहे. 2004 में वह लोकसभा के लिए निर्वाचित हो गये थे. पहली बार वह 1967 में चुनाव जीते थे.

  • गालूडीह में स्कॉर्पियो से 42 लाख रुपये बरामद

    गालूडीह : विधानसभा चुनाव को लेकर वाहन चेकिंग के दौरान शुक्रवार सुबह गालूडीह थाना क्षेत्र के बराज डैम पुल के पास एफएसटी ने सफेद रंग की स्कॉर्पियो (संख्या-जेएच 05 जेड/1259) से पेटी में रखे गये 42 लाख तीन हजार रुपये बरामद किये.

  • झामुमो की सरकार बनी तो शुरू होंगी बंद योजनाएं

    भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने झारखंड को लूटने का काम किया है. सरकार ने पहले सरकारी स्कूलों को बंद कराया, अब लाइसेंस देकर गांव-गांव में शराब की दुकानें खुलवा रही है.

  • घाटशिला, बहरागोड़ा व पोटका के भाजपा प्रत्याशी के नामांकन में शामिल हुए सीएम

    घाटशिला/जमशेदपुर : मुख्यमंत्री रघुवर दास शुक्रवार को जमशेदपुर पहुंचे. वे यहां पोटका से भाजपा प्रत्याशी मेनका सरदार के नामांकन में शामिल हुए. इसके बाद मुख्यमंत्री घाटशिला पहुंचे. यहां बहरागोड़ा के भाजपा प्रत्याशी कुणाल षाड़ंगी और घाटशिला के भाजपा प्रत्याशी लखन मार्डी के नामांकन में शामिल हुए. इससे पूर्व श्री दास ने घाटशिला के फूलडुंगरी स्थित आदिवासी छात्रावास मैदान में जनसभा को संबोधित किया.उन्होंने कहा, झामुमो बाप-बेटा और बहू, तो कांग्रेस मां-बेटा और बेटी की पार्टी है.

  • छेड़खानी करने पर राजमिस्त्री की हत्या

    गोइलकेरा : गोइलकेरा थाना क्षेत्र के गुलरूवां गांव में राजमिस्त्री इसराइल शेख (33) की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी. गांव की एक महिला से छेड़खानी करने पर इसराइल को तीन लोगों ने मिलकरो मौत के घाट उतार दिया. पुलिस ने मामले में महिला के भाई राजू कायम, नरसिंह कायम और अर्जुन होनहागा को गिरफ्तार किया है. इसराइल शेख पश्चिम बंगाल के मुर्शीदाबाद जिला अंतर्गत रघुनाथगंज थाना क्षेत्र के कांटाखली गांव का रहने वाला था. वह गोइलकेरा के कैरम में रहकर स्कूल भवन के निर्माण कार्य में लगा हुआ था.

  • पूर्व नक्सलियों के परिजनों को कौशल विकास कर रोजगार से जोड़ा जायेगा

    सरेंडर करने वाले कान्हू मुंडा के गांव जियान पहुंचे डीसी, कहा गुड़ाबांदा : पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला बुधवार को सरेंडर करने वाले प्रमुख नक्सली कान्हू मुंडा के गांव जियान पहुंचे. डीसी जियान प्राथमिक विद्यालय स्कूल प्रागंण में आयोजित शिविर में शामिल हुए. इसमें कई गांवों के लोगों ने हिस्सा लिया. शिविर में डीसी ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं और समाधान का आश्वासन भी दिया.

  • छेड़खानी के आरोपी की हत्या, तीन धराये

    गोइलकेरा के गुलरुवां गांव में बुधवार को महिला से छेड़खानी करने पर राजमिस्त्री इस्राइल शेख (33) की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी. मामले में पुलिस ने महिला के भाई राजू कायम, नरसिंह कायम व अर्जुन होनहागा को गिरफ्तार किया है. इस्राइल मुर्शीदाबाद जिले (पश्चिम बंगाल) के कांटाखली गांव का रहने वाला था. वह कैरम गां

  • सांसद ने किया 5.52 करोड़ की सड़क का शिलान्यास

    एमजीएम थाना क्षेत्र की दलदली पंचायत के नारगा स्थित हाइवे से गोविंदपुर गांव तक 9.2 किमी सड़क 5.52 करोड़ रुपये से बनेगी. इस सड़क का बुधवार को सांसद विद्युत वरण महतो ने नारियल फोड़कर शिलान्यास किया. उक्त सड़क पथ निर्माण विभाग बनायेगा. सड़क निर्माण कार्य चंदेल कंस्ट्रक्शन को मिला है.

  • गालूडीह बराज में पानी रोकने से चार एकड़ में लगायी गयीं सब्जियां बर्बाद

    सुवर्णरेखा परियोजना के गालूडीह डैम में पानी रोकने से नदी तटवर्ती गांव गोपालपुर में चार एकड़ में लगी सब्जियां डूबने से बर्बाद हो गयीं. गांव के किसान निर्मल सिंह, सुदर्शन सिंह और जय किशन सिंह ने करीब चार एकड़ में नेनुआ, बैंगन, भिंडी लगायी थी. किसानों ने कहा कि सब्जियां निकलने लगी थीं.

  • खड़े ट्रेलर से दूसरा ट्रेलर टकराया, चालक गंभीर

    घाटशिला थाना क्षेत्र में एनएच-18 पर तामुकपाल के पास बुधवार की शाम खड़े ट्रेलर में बहरागोड़ा की तरफ से आ रहे ट्रेलर ने पीछे से धक्का मार दिया. इसमें वाहन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. वहीं चालक गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे 108 एंबुलेंस से अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया गया.

  • कोल्हान में गरमायी सियासत, शिबू सोरेन समेत कई दलों के नेता पहुंचे

    चाईबासा : झारखंड विस चुनाव को लेकर सियासत गरमाने लगी है. तमाम दलों के नेता कोल्हान का दौरा कर संभावनाएं तलाश रहे हैं. इसी क्रम में रविवार शाम झामुमो प्रमुख शिबू सोरेन चाईबासा पहुंचे. सोमवार को मनोहरपुर में शहादत दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे. झाविमो के केंद्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने जमशेदपुर के बागुनहातु मैदान में सभा को संबोधित किया. आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने मनोहरपुर में सभा की. वहीं 23 को कांग्रेस की उलगुलान रैली होगी, जिसमें सचिन पायलट व ज्योतिरादित्य शामिल होंगे.

  • बदनाम करने की धमकी से परेशान युवती ने की खुदकुशी

    चाईबासा : चाईबासा की 38 साल की युवती ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वह मोबाइल पर अश्लील बातें, फोटो भेजने व बदनाम करने की मिल रही धमकी से परेशान थी. घटना शनिवार सुबह करीब 5 बजे की है. युवती के शव के पास से सुसाइड नोट मिला है. जानकारी के मुताबिक, सुबह करीब चार बजे युवती सो कर उठी थी. बाथरूम से आकर फिर अपने कमरे में चली गयी.

  • 11.51 लाख किसानों के खाते में भेजे गये 452 करोड़

    चाईबासा : भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने झारखंड से गरीबी को समाप्त करने का संकल्प लिया है. हमारे लिए मुख्यमंत्री पद जनता की सेवा के लिए है. हमारी सरकार आदिवासियों, शोषितों व किसानों के विकास के लिए काम कर रही है. भारत गांव और किसानों का देश है. जहां लोगों की आजीविका कृषि पर आधारित है, लेकिन दशकों तक किसानों की समृद्धि व उन्हें आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में पहल नहीं की गयी. वर्ष 2014 के बाद किसानों की समृद्धि के लिए पहल की गयी.

  • आसछे बोछोर आबार होबे, तुमरा सोबाय...

    घाटशिला और मऊभंडार में चार दिवसीय दुर्गापूजा शांति पूर्वक संपन्न हो गयी. पूजा कमेटियों ने प्रतिमा का विसर्जन मुसाबनी के बेनाशोल सुवर्णरेखा नदी घाट पर की. बेनाशोल घाट पर विसर्जन के दौरान एसडीओ अमर कुमार, एसडीपीओ रनबीर सिंह, बीडीओ संजय कुमार दास, सीओ रिंकू कुमार समेत पुलिस कर्मी मौजूद थे.

  • गालूडीह : विजयादशमी के साथ दुर्गोत्सव शांतिपूर्वक संपन्न

    विजयादशमी के साथ दुर्गाेत्सव का हर्षोल्लास से समापन हो गया. गालूडीह में महिलाअों ने मां दुर्गा को सिंदूर लगाकर सदा सुहागिन रहने का वर मांगा. इसके बाद एक-दूसरे के साथ सिंदूर खेलाकर एवं अबीर-गुलाल लगाकर विजयादशमी की बधाई दी. कालीमाटी पूजा कमेटी का विसर्जन जुलूस महिलाओं ने बाजे-गाजे के साथ निकाला.

  • चाईबासा : टोंटो के लिसिमोती में फुटबॉल मैदान में हुआ वज्रपात

    टोंटो ्थार ना के लिसिमोती गांव में आयोजित फुटबॉल मैच के दौरान वज्रपात से फुटबॉल खिलाड़ी तुरी लागुरी (16) की मौत हो गयी, जबकि तीन खिलाड़ी झुलस गये. घायलों में बांदाबेड़ा के प्रधान लागुरी (55), टेंसरा निवासी प्रधान हेंब्रम (9) व तारोबगुटु टोला के लादुरा लागुरी (10) शामिल हैं. मृतक तुरी लिसिमोती गांव का रहनेवाला था. घटना रविवार दोपहर करीब 1.30 बजे की है. सभी घायलों का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है. जानकारी के मुताबिक, मैच के दौरान भारी बारिश होने लगी. इसी बीच अचानक वज्रपात से तुरी मैदान में ही बेहोश होकर गिर पड़ा.

  • आयुष्मान टीम समझकर पशु चिकित्सक व महासभा अध्यक्ष को घेर लिया, हंगामा

    चाईबासा : मनोहरपुर की छोटानागरा पंचायत भवन में संचालित प्रज्ञा केंद्र में गोल्डन कार्ड बनाने में बरती जा रही लापरवाही को लेकर रविवार को ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया. साथ ही छोटानागरा के भ्रमण शील पशु चिकित्सा पदाधिकारी डॉ बबलू सुंडी एवं आदिवासी हो समाज युवा महासभा के जिलाध्यक्ष गब्बर सिंह हेंब्रम का नाराज ग्रामीणों ने घेराव कर दिया.

  • ठनका से एक खिलाड़ी की मौत, तीन झुलसे

    चाईबासा : टोंटो थाना के लिसिमोती गांव में आयोजित फुटबॉल मैच के दौरान वज्रपात से फुटबॉल खिलाड़ी तुरी लागुरी (16) की मौत हो गयी, जबकि तीन खिलाड़ी झुलस गये. घायलों में बांदाबेड़ा के प्रधान लागुरी (55), टेंसरा निवासी प्रधान हेंब्रम (9) व तारोबगुटु टोला के लादुरा लागुरी (10) शामिल हैं. मृतक तुरी लिसिमोती गांव का रहनेवाला था. घटना रविवार दोपहर करीब 1.30 बजे की है. सभी घायलों का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है.

  • गालूडीह : प्रगति मोटर्स के वर्कशॉप से सवा लाख रुपये के सामान चोरी

    गालूडीह थानांतर्गत बेड़ाहातू के पास हाइवे किनारे प्रगति मोटर्स के वर्कशॉप से सवा लाख रुपये के सामान की चोरी का मामला सामने आया है. इनमें ट्रेलर के इंजन समेत कई पार्ट्स-पूर्जे शामिल है. घटना गुरुवार देर रात की बतायी जा रही है. वर्कशॉप के मालिक अमित कुमार ने थाना में लिखित शिकायत की है.

  • सड़क पर टेलिंग डस्ट गिरने से परेशानी, हंगामा

    मुसाबनी-हाता मुख्य सड़क पर टेलिंग डस्ट गिराने से सड़क पर चलने वालों को परेशानी हो रही है. चार अक्तूबर की सुबह मुसाबनी टेलिंग पौंड से डस्ट सुरदा खदान ले जाने के क्रम से हाइवा से डस्ट सड़क पर गिर रहा है. शनिवार को झामुमो प्रखंड कमेटी ने सड़क पर गिरे टेलिंग डस्ट के कारण लोगों को हो रही परेशानी को जल्द दूर करने की मांग की.

  • सिर्फ 74 अधिवक्ता को बोनस भुगतान के विरोध में हंगामा, कुर्सी व टेबुल तोड़े

    घाटशिला बार एसोसिएशन में शनिवार को बोनस राशि भुगतान को लेकर अधिवक्ताओं के बीच जम कर विवाद हुआ. बार भवन में रखे टेबुल और कुर्सियां तोड़ीं गयीं. अधिवक्ताओं ने बताया कि शनिवार को बिना पूर्व सूचना के बैंक से राशि निकासी कर बोनस के रूप में लगभग 74 अधिवक्ताओं के बीच 5 हजार- 5 ह

  • 6.48 लाख गबन के आरोपी पूर्व भूमि संरक्षण पदाधिकारी की जमानत रद्द

    6.40 लाख रुपये गबन के आरोपी घाटशिला के पूर्व भूमि संरक्षण पदाधिकारी अमरेश कुमार झा की जमानत याचिका घाटशिला के जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश-1 राम बचन सिंह की अदालत ने नामंजूर कर दी. इस संबंध में घाटशिला के भूमि संरक्षण पदाधिकारी काली पदो महतो के बयान पर धालभूगमढ़ थाना में कांड संख्या 34/18, भादवि की धारा 420, 408, 120 (बी) के तहत अमरेश कुमार झा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई है.

  • दहेज हत्याकांड : हाइकोर्ट से मिली जमानत

    रांची हाइकोर्ट के न्यायाधीश रंगन मुखोपाध्याय की अदालत ने दहेज हत्या की आरोपी घाटशिला के लालडीह निवासी शिशु सिंह को जमानत मिल गयी है. आरोपी ने जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश-1 राम बचन सिंह की अदालत में बेल बांड दाखिल किया.

  • घाटशिला अधिवक्ताओं को नहीं मिला बोनस

    घाटशिला बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं को शुक्रवार को बोनस की राशि नहीं मिल पायी. इससे अधिवक्ता निराश दिखे. अधिवक्ताओं ने शुक्रवार को बोनस के मसले पर बैठक की. एक अधिवक्ता ने बताया कि दुर्गा पूजा के मौके पर निबंधित अधिवक्ताओं को 10 हजार बोनस का भुगतान करना था.

  • यूसिल का 53 वां स्थापना दिवस मना

    यूसीआइएल का 53 वां स्थापना दिवस शुक्रवार को समारोह पूर्वक मनाया गया. जादूगोड़ा मेन रोड और मुख्य गेट के समक्ष समारोह आयोजित हुआ. मुख्य अतिथि जिला परिषद के सदस्य बाघराय मार्डी ने 53 दीप प्रज्वलित कर एवं केक काटकर समारोह का उद्घाटन किया.

  • 235 आंगनबाड़ी केंद्रों में लटके हैं ताले, बच्चे योजनाओं से वंचित

    बहरागोड़ा प्रखंड के सभी आंगनबाड़ी केंद्र की सेविका व सहायिका करीब डेढ़ महीना से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर है. प्रखंड के 235 केंद्र बंद रहने से लगभग 5859 बच्चे प्राथमिक शिक्षा से वंचित हैं. सरकार की योजना से बच्चे व गर्भवती माताएं वंचित हैं.

  • डुमरिया सीएचसी : फर्श पर हुआ मरीजों का इलाज

    डुमरिया सीएचसी में मरीजों की संख्या अधिक होने से गुरुवार को मरीजों को फर्श पर गद्दा बिछा कर सेलाइन चढ़ाया गया. सीएचसी भवन जर्जर होने से जगह की कमी है.

  • फिर सड़क पर आया झुंड से बिछड़ा हाथी

    जंगली हाथी फिर से भटक कर चाकुलिया मटिहाना मुख्य सड़क पर आ गया था.

  • गर्भवती की मौत, जुड़वां बच्चे समेत तीन जानें गयीं

    गालूडीह थाना क्षेत्र के छोलागोड़ा (सिताडांगा) निवासी सुखलाल मांझी की आठ माह की गर्भवती पत्नी गंगा मांझी (22) की मंगलवार सुबह मौत हो गयी. गर्भवती के पेट में जुड़वां बच्चा पल रहा था. एक साथ तीन जानें चली गयीं. परिजन गर्भवती को लेकर 15 किमी दूर घाटशिला अनुमंडल अस्पताल पहुंचे. डॉ एसके झा ने जांच के बाद महिला को मृत घोषित कर दिया. चिकित्सक ने बताया, पोस्टमार्टम से मौत के कारणों का पता चल पायेगा.

  • सुखना पहाड़ पर विवाहिता का शव पेड़ से लटका मिला

    गालूडीह थाना क्षेत्र की बाघुड़िया पंचायत के चाड़री गांव से करीब तीन किमी दूर सुखना पहाड़ पर पेड़ के सहारे झूलती विवाहिता की लाश सोमवार दोपहर बरामद की गयी. विवाहिता की पहचान चाड़री गांव निवासी अजय टुडू की पत्नी इंदू रानी टुडू (20) के रूप में की गयी. विवाहिता की लाश उसकी लाल रंग की साड़ी से लटकी हुई थी. जिस साड़ी से फांसी लगायी गयी थी, वह दस फीट उंची डाली में बंधी थी. विवाहिता का दायां आंख फूटा था. गहरे जख्म थे.

  • 350 फीट उंचे पहाड़ पर पूजी जायेंगी मां दुर्गा

    गालूडीह से सटे बड़बिल गांव के पास 350 फीट उंचे रंकिणी डुंगरी पहाड़ पर मां दुर्गा की पूजा होगी. इस पहाड़ पर देवी मठ रामकृष्ण विवेकानंद शारदा विद्यापीठ की ओर से दुर्गा मंदिर का निर्माण किया गया है. वर्ष 2005 से मठ की माताजी प्रव्राजिका श्राद्धमयी पुरी ने पहाड़ पर दुर्गापूजा शुरू की. पहले घट स्थापित कर यहां पूजा होती थी. हालांकि बाद में पहाड़ पर दुर्गम मार्ग से ट्रैक्टर से किसी तरह ईंट, बालू, सीमेंट, टैंकर से पानी चढ़ाया गया.

  • धालभूमगढ़-नरसिंहगढ़ के बीच एनएच के किनारे से हटेंगी दुकानें

    धालभूमगढ़ प्रखंड के प्रशिक्षण भवन में सोमवार को प्रखंड 20 सूत्री कमेटी की बैठक प्रखंड अध्यक्ष सुनील नाथ की अध्यक्षता में हुई. इसमें बताया गया कि एनएच 18 पर धालभूमगढ़-नरसिंहगढ़ के बीच सड़क के दोनों किनारे दुकानों के कारण हमेशा दुर्घटना हो रही है. सड़क के दोनों दुकानें रहने से सर्विस रोड पर गाड़ियां खड़ीं रहती हैं. इसके कारण अक्स

  • पत्नी की मौत से आहत पति ने 24 घंटे में दम तोड़ा

    बहरागोड़ा के कोषाफालिया गांव में पत्नी की मौत से आहत बीमार पति की 24 घंटे में मौत हो गयी. विधायक कुणाल इसकी सूचना पर कोषाफालिया गांव पहुंचे. शोकाकुल परिवार से मिले व आर्थिक सहायता की. मृतक के पुत्र मांझी राम सोरेन और रामचंद्र सोरेन को ढांढ़स बंधाया. जानकारी के अनुसार पति सुराई सोरेन (75) कई माह से बीमार था.

  • ट्रक का गुल्ला टूटा, आठ घंटे हाइवे जाम

    सालबनी के पास गड्ढों में तब्दील हाइवे के बीचोबीच बांस लदे ट्रक (जेएच 05एस/3366) का गुल्ला टूट गया. जिसके कारण गालूडीह से एमजीएम के नारगा तक बुधवार को हाइवे पर आठ घंटे तक महाजाम लगा रहा.इसके कारण स्कूली-यात्री बस, कार, बाइक फंसे रहे. उसमें सवार लोग परेशान रहे. करीब पांच किमी तक वाहनों की कतारें लग गयीं.

  • छापेमारी में पुलिस ने तोड़ीं चार शराब भट्ठियां

    मुसाबनी थाना प्रभारी सुरेश लिंडा के नेतृत्व में बुधवार को गोहला पंचायत की लाकड़ाडुंगरी और देवली के शंख और सुवर्णरेखा नदी के किनारे अभियान चलाकर चार

  • आइसीसी के छह अफसरों की मिली प्रोन्नति

    मऊभंडार के एचसीएल/आइसीसी के छह कर्मचारियों की प्रोन्नति कर दी गयी. सीनियर प्रबंधक से मुख्य प्रबंधक के रूप में पदाधिकारियों की प्रोन्नति दी गयी है.

  • डिमना से मंगाये क्रेन से हटाया ट्रक, फिर शुरू हुआ आवागमन

    पुलिस ने डिमना से क्रेन मंगवाया और बीच सड़क पर ब्रेक डाउन हुए ट्रक के किनारे करवाया. तब एक साइड से बारी-बारी कर दोपहर 12 बजे के बाद वाहनों को पार होना शुरू हुआ. हालांकि दोपहर 12 बजे के बाद भी हाइवे पूरी तरह से जाम मुक्त नहीं हुआ था. हाइवे के एक तरफ गुल्ला टूटा ट्रक खड़ा था.

  • महुलिया हाइस्कूल चौक बना दुर्घटना जोन

    महुलिया हाइस्कूल चौक के पास एनएच 18 दुर्घटना जोन बन गया है. अब तक यहां हुई दो दर्जन से अधिक दुर्घटनाअों में एक बाइक सवार की मौत भी हो चुकी . कई कारें दुर्घटनाग्रस्त होने से दो दर्जन से अधिक महिला, बच्चे, पुरुष घायल हुए हैं. हालांकि पुलिस-प्रशासन ने दुर्घटना रोकने के लिए बैरिकेडिंग लगायी है. डायवर्सन लिखा बोर्ड भी लगाया है.

  • 22 आरोपियों काे सरेंडर के बाद जमानत

    घाटशिला के अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सुशीला सोरेंग की अदालत में बुधवार को हाइकोर्ट से जमानत मिलने के बाद फूलपाल मामले के 22 आरोपियों ने आत्मसमर्पण कर दिया. कोर्ट ने आरोपियों की जमानत मंजूर कर ली. मामले में बचाव पक्ष के अधिवक्ता आर प्रधान थे.

  • स्कॉर्पियो की ठोकर से वृद्ध घायल

    घाटशिला थाना क्षेत्र के जगन्नाथपुर एनएच 18 पर एक स्कॉर्पियो की ठोकर से सड़क पार कर रहा धातकीडीह निवासी चैतन्य मार्डी (70) गंभीर रूप से घायल हो गया. इसी दौरान वहां से गुजर रहे उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने सड़क पर लहूलुहान पड़े बुजुर्ग को देखा और अपनी वाहन से अनुमंडल अस्पताल भेजा. जहां उसे भर्ती ले लिया गया.

  • वाहन के धक्के से युवक की मौत

    धालभूमगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत एनएच 18 पर 17 सितंबर की शाम को अज्ञात वाहन के धक्के से बाइक (जेएच 05 एजेड/0689) पर सवार नवलेश कुमार (23) की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी.

  • पांव फिसलने से ट्रेन से गिरे बहरागोड़ा के युवक की मौत

    चाकुलिया रेलवे स्टेशन पर बुधवार की सुबह लगभग 11:00 बजे बहरागोड़ा के युवक अमल बेरा की ट्रेन से कटकर मौत हो गयी. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अप खड़गपुर-टाटानगर सवारी गाड़ी से उतरने के क्रम में अमल का पांव फिसल गया.

  • बंदगांव : रांची आ रही जोबा मांझी सड़क दुर्घटना में बची

    बंदगांव : गुरुवार को चक्रधरपुर से रांची जा रही मनोहरपुर विधायक जोबा मांझी की स्कॉर्पियो की टेबो घाटी के हेसाडीह में आल्टो कार से टक्कर हो गयी. दोनों वाहनों को क्षति पहुंची. हालांकि दुर्घटना में विधायक जोबा मांझी, निजी सचिव रोशन मुर्मू समेत तीनों अंगरक्षक व चालक बाल- बाल बच गये.

  • कागज पर डोभा व बकरी शेड पूर्ण बताकर निकाल ली राशि

    घाटशिला प्रखंड की उलदा पंचायत के बेड़ाहातु गांव में मनरेगा में भ्रष्टाचार के कई और मामले सामने आये हैं. पिछले दिनों करीब आधा दर्जन नाडेप कंपोस्ट पिट निर्माण बिना राशि निकासी का मामला उजागर हुआ था. गांव के अजय कुमार महतो ने आरटीआइ से जानकारी मांगी थी. इसके बाद कई और मामला सामने आया है.

  • ट्रक चालक को हुआ पेट दर्द अस्पताल के रास्ते में हुई मौत

    घाटशिला थानांतर्गत फूलडुंगरी में केके ढाबा के पास खड़े ट्रक चालक के अचानक पेट में तेज दर्द शुरू हुआ. उसे ट्रक से उतारकर घाटशिला अनुमंडल अस्पताल ले जाया गया. यहां चिकित्सक ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया. टफर चालक मकर सिंह (50) पंजाब के संगरूर जिलांतर्गत पिया थाना क्षेत्र के उच्चाजारो गांव का निवासी था.

  • दहेज के लिए पत्नी की जलाकर हत्या में पति व सास दोषी

    वर्ष 2017 में चाकुलिया में दहेज के लिए पत्नी की जलाकर हत्या मामले में बुधवार को घाटशिला के जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश राम बचन सिंह की अदालत ने सुनवाई की. कोर्ट ने पति दिवाकर महतो और सास पबी महतो को दोषी करार दिया. सजा की बिंदु पर सुनवाई 12 सितंबर को होगी. मामले में बचाव पक्ष के अधिवक्ता जेडी पटेल हैं. एपीपी संजय सिन्हा हैं.

  • हादसे में विधायक लक्ष्मण टुडू जख्मी

    रांची जा रहे घाटशिला विधायक का स्कॉर्पियो रामपुर में दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. इस दुर्घटना में विधायक लक्ष्मण टुडू को गंभीर चोट आयी है. उनके अंगरक्षक व एक अन्य को भी हल्की चोट लगी है. विधायक को स्थानीय विनायका अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से बेहतर इलाज के लिए मेडिका ले जाया गया.

  • घाटोटांड़ : मां से बिछड़ा हाथी का बच्चा

    घाटोटांड़ : शुक्रवार सुबह छह बजे हाथी का एक बच्चा अपनी मां से बिछड़ कर गांव के करीब आ गया. हाथी के इस बच्चे को लोगों ने देखा, तो लोगों की भीड़ जमा हो गयी. लोगों में उसके साथ सेल्फी लेने व वीडियो बनाने की होड़ लग गयी. बाद में उसे जंगल में छोड़ आये. मिली जानकारी के अनुसार, हाथियों का झुंड काफी दिनों से रामगढ़- बोकारो जिला के सीमावर्ती क्षेत्र में घूम रहा है. इसी झुंड में शामिल एक मादा हाथी ने गुरुवार को जंगल में एक बच्चे को जन्म दिया.

  • घाटशिला : 'आयुष्मान' से मिली नयी जिंदगी, आठ को दिल्ली में पीएम से मिलेगा सिंगराय

    घाटशिला : आयुष्मान भारत योजना से घाटशिला के दीघा गांव निवासी सिंगराय सामद को नयी जिंदगी मिली है. उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिलने के लिए आठ सितंबर को नयी दिल्ली बुलाया है.

  • चांदुवा जंगल में मिला युवक का शव, 16 अगस्त से था गायब

    बहरागोड़ा थाना क्षेत्र की पुनानापानी पंचायत के चांदुवा जंगल में शनिवार को दिव्यांग युवक की सड़ी-गली लाश मिली. शव की पहचान चांदुवा निवासी दिव्यांग विनोद राणा (42)

  • अवैध लॉटरी टिकट बेच रहा वार्ड मेंबर रंगेहाथ गिरफ्तार

    घाटशिला थाना क्षेत्र अंतर्गत एक वार्ड मेंबर को अवैध लॉटरी टिकट एवं करीब 4 हजार 850 रुपये के साथ पुलिस ने गिरफ्तार कर शनिवार को जेल दिया. जानकारी अनुसार गुप्त सूचना पर थाना प्रभारी प्रभात कुमार ने दलबल के साथ छापेमारी की और लॉटरी टिकट के साथ घाटशिला पंचायत के वार्ड-12 के वार्ड सदस्य आहल अली को गिरफ्तार कर लिया

  • पानी बंद होने से 30 गांवों में सूख रहे खेत, बर्बाद होगी मेहनत और पूंजी

    सुवर्णरेखा परियोजना के मुख्य बायीं नहर में दस दिनों से चांडिल डैम से पानी नहीं छोड़ा जा रहा है. पानी छोड़ना बंद होने से मुख्य नहर में पानी नहीं होने से शाखा और लघु शाखा नहर सूख गयी. इससे 30 गांवों के किसान प्रभावित हैं. शनिवार को नहरों में पानी बंद करने के खिलाफ हेंदलजुड़ी पंचायत के का

  • भाजपा सरकार की नाकामियों को जन जन तक पहुंचायें कार्यकर्ता

    मुसाबनी नंबर एक स्थित झामुमो पार्टी कार्यालय में शनिवार को झाममो की बैठक प्रखंड अध्यक्ष प्रधान सोरेन की अध्यक्षता में हुई. बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में झामुमो जिलाध्यक्ष रामदास सोरेन उपस्थित थे. बैठक में आगामी 13 सितंबर को जमशेदपुर में आयोजित होने वाले झामुमो बदलाव यात्रा की तैयारी को लेकर चर्चा की गयी.

  • लोहे के पाइप से पीट-पीटकर कर युवक की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

    गुड़ाबांदा थाना क्षेत्र के कुड़ियान गांव (बगान टोला) में शराब के नशे में कृष्णा सरदार ने लोहे के पाइप से पीट-पीटकर सोमाय सरदार की हत्या कर दी़ नशे में किसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया था. इसके बाद गुस्से में आकर कृष्णा सरदार ने लोहे के पाइप से सोमाय सरदार पर हमला कर दिया.

  • पिकअप वैन की टक्कर से बाइक सवार की मौत, दोस्त घायल

    धालभूमगढ़ थाना क्षेत्र के रेलवे ओवरब्रिज के पास पिकअप वैन और बाइक की टक्कर हो गयी़ इस हादसे में बाइक सवार चंदन (30) की मौत हो गयी. जबकि बाइक चला रहा उसका चचेरा भाई रवि पासवान जख्मी हो गया. घटना सोमवार की सुबह पांच बजे की है. टक्कर के बाद चालक पिकअप वैन लेकर फरार हो गया.

  • पत्नी लगाती रही आवाज कुएं में कूद गया पति, मौत

    गालूडीह थाना क्षेत्र की जोड़सा पंचायत स्थित खड़ियाडीह गांव में रजनीकांत महतो (35) ने कुएं में छलांग लगाकर जान दे दी. घटना सोमवार दोपहर करीब 12 बजे की है. ग्रामीणों ने कुएं में झगर (कांटा) डाल कर करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद शव को बाहर निकाला.

  • दस सूत्री मांगों को लेकर हड़ताल पर गये मजदूर

    सुरदा फेज टू में सोमवार सुबह की पाली में काम पर आये मजदूर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल पर चले गये. मजदूरों ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रबंधन के मनमाने रवैये के कारण वे आंदोलनरत हैं. उन्होंने कहा कि मनमाने रवैये का विरोध करने पर चार्जशीट देने और हाजरी काटने की धमकी दी जा रही है.

  • यूसिल के वेतन समझौता पर पऊवि ने दी सहमति

    यूसिल के वेतन समझौता को लेकर परमाणु ऊर्जा विभाग ने हरी झंडी दे दी. अब केवल पब्लिक इंटरप्राइजेज में मुहर लगने व धनबाद में यूसिल प्रबंधन व श्रमिक संगठनों के बीच एएमयू पर हस्ताक्षर के बाद वेतन समझौता लागू होगा. संभवत: दुर्गा पूजा से पहले एएमयू पर हस्ताक्षर हो जाये. मजदूर अपने-अपने वेतन का आकलन कर रहे हैं.

  • कालापाथर से बरडीकानपुर सड़क चलने लायक नहीं, स्कूली बच्चों व ग्रामीणों ने किया विरोध-प्रदर्शन

    चाकुलिया प्रखंड के कालापाथर से बरडीकानपुर जाने वाली सड़क की हालत काफी खराब है. सोमवार की सुबह ग्रामीण व स्कूली बच्चों ने खराब सड़क को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. कीचड़ के सामने ताल के पत्तों पर बैठकर प्रशासन के खिलाफ विरोध जताया. बच्चों ने कहा कि सड़क काफी खराब स्थिति में हैं. हमलोगों को स्कूल जाने में परेशानी होती है.

  • चाकुलिया में 8 से 10 घंटे गुल रहती है बिजली: समीर महंती

    चाकुलिया में बिजली की आंख मिचौली से परेशान होकर भाजपा नेता समीर महंती बिजली विभाग के पदाधिकारियों से मुलाकात करने सोमवार को कार्यालय पहुंचे. सहायक अभियंता शिवनंदन महतो की अनुपस्थिति में कर्मचारियों से बार-बार बिजली कट होने की जानकारी मांगी गई.

  • डायन का आरोप लगा परिवार का हुक्का-पानी बंद, जुर्माना

    बहरागोड़ा थाना क्षेत्र के पुरनापानी गांव में डायन-बिसाही का आरोप लगा एक परिवार का सामाजिक बहिष्कार का मामला सामने आया है. इसे लेकर पीड़ित परिवार ने बहरागोड़ा थाने में लिखित शिकायत दर्ज करायी है.

  • डायन का आरोप लगा परिवार का हुक्का-पानी बंद, जुर्माना

    बहरागोड़ा थाना क्षेत्र के पुरनापानी गांव में डायन-बिसाही का आरोप लगा एक परिवार का सामाजिक बहिष्कार का मामला सामने आया है. इसे लेकर पीड़ित परिवार ने बहरागोड़ा थाने में लिखित शिकायत दर्ज करायी है.

  • सबर व बिरहोरों का आधार बनाने के लिए आज लगेगा शिविर

    घाटशिला प्रखंड की विभिन्न पंचायतों में रह रहे सबर व बिरहोर परिवार का आधार कार्ड बनाने के लिए 18 अगस्त रविवार को शिविर का आयोजन होगा. बीडीओ संजय कुमार दास ने प्रखंड के सभी पंचायत सचिवों को निर्देश दिया है कि वे अपने-अपने पंचायत में रह रहे सबर व बिरहोर परिवार का आधार कार्ड बनायें.

  • नालियां हुईं जाम, दुकानों में घुसा पानी, सड़कें जलमग्न

    घाटशिला में शनिवार शाम मूसलाधार बारिश हुई. इस दौरान बारिश का पानी कई दुकानों में प्रवेश कर गया. वहीं आसमानी बिजली चमकने से विद्युत आपूर्ति ठप हो गयी. इससे घाटशिला समेत अन्य जगहों पर ब्लैक आउट हो गया.

  • बारिश से दयनीय हुई न्यू कॉलोनी की स्थिति

    बारिश से काशिदा पंचायत के न्यू कॉलोनी की स्थिति जल जमाव से दयनीय हो गयी है. कॉलोनी के लोगों को इस समस्या से निजात दिलाने के लिए विधायक लक्ष्मण टुडू ने प्रयास किया था. काशिदा और तामुकपाल के बीच जेसीबी लगा कर पानी निकलने का रास्ता बनाया था, लेकिन कुछ ही दिनों के बाद फिर नाली मिट्टी से भर गयी और अब लोगों को पानी में चलना पड़ रहा है.

  • घाटशिला : मुसाबनी बीडीओ संतोष गुप्ता से नक्सली के नाम पर हर माह पांच लाख रुपये लेवी की मांग

    घाटशिला :नक्सली एरिया कमांडर के नाम पर मुसाबनी के बीडीओ संतोष गुप्ता से हर माह पांच लाख रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है.

  • मुसाबनी बीडीओ से नक्सली के नाम पर मांगी लेवी, केस दर्ज

    नक्सली एरिया कमांडर के नाम पर मुसाबनी के बीडीओ संतोष गुप्ता से हर माह पांच लाख रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है. इस संबंध में बीडीओ ने अज्ञात के खिलाफ मुसाबनी थाने में रंगदारी मांगने की प्राथमिकी दर्ज करायी है. दर्ज प्राथमिकी बीडीओ ने बताया, 14 अगस्त को डाक द्वारा एक धमकी भरा पत्र मिला, जिसमें पांच लाख रुपये/माह लेवी की मांग की गयी है.

  • यूसिल में 10 वर्षों के िलए समझौता, 15% वेतन बढ़ा

    यूसिल प्रबंधन ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सम्मानजनक वेतन समझौता के रूप में कर्मचारियों को तोहफा दिया है. यूसिल के इतिहास में पहली बार यूसिल प्रबंधन के साथ 10 वर्षों के लिए वेतन समझौता हुआ है. यूसिल के एमडी सीके असनानी गुरुवार को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर इसकी घोषणा करेंगे.

  • मुखिया कप पर रॉयल ग्रीन टीम का कब्जा

    घाटशिला प्रखंड के जगन्नाथपुर स्टेडियम में आयोजित मुखिया कप फुटबॉल प्रतियोगिता का फाइनल बुधवार को खेला गया. फाइनल मुकाबला रॉयल ग्रीन और पूर्वी सिंहभूम फुटबॉल टीम के बीच हुआ. इसमें रॉयल ग्रीन की टीम ने 4-1 से मैच जीतकर खिताब पर कब्जा जमा लिया.

  • 15 दिनों बाद अस्पताल पहुंचे डॉ बदर कर्मचारियों के बहिष्कार के बाद लौटे

    घाटशिला अनुमंडल अस्पताल में 15 दिनों बाद बुधवार को अनुबंध पर बहाल चिकित्सक डॉ अशरफ बदर पहुंचे. उन्होंने महिला चिकित्सक चैंबर में बैठ कर 14 मरीजों की जांच की. इस दौरान अस्पताल के कर्मचारियों ने डॉ अशरफ बदर का बहिष्कार किया. उनके द्वारा जांच की गयी 14 मरीजों को दवा व लैब जांच नहीं किया.

  • डायन-बिसाही के संदेह में चाचा-चाची को कुल्हाड़ी से काट डाला, आरोपी भतीजा गिरफ्तार

    पटमदा थाना अंतर्गत पटमदा बस्ती में सोमवार देर रात डायन-बिसाही के आरोप में भतीजे ने चाचा व चाची की हत्या कर दी. पुलिस ने भतीजे को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त खून सनी दाउली और कुल्हाड़ी भी जब्त कर ली है. भतीजे के मुताबिक चाचा-चाची की नजर ठीक नहीं थी.

  • ग्राम प्रधान को ग्रामसभा करने का अधिकार पुलिस के हस्तक्षेप से माहौल बिगड़ा : महाल

    घाटशिला में वीडियो प्रकरण के बाद बंधक बने तीन युवकों को छुड़ाने गयी पुलिस के साथ मारपीट और पथराव की घटना से तनाव है. माझी परगना महाल ने मंगलवार को माझी परगना महाल भवन में बैठक कर मुड़ाकाटी के ग्रामीणों की बातें सुनी. देश परगना बैजू मुर्मू ने कहा कि मुड़ाकाटी में पुलिस शांति व्यवस्था कायम करे.

  • युवती से छेड़खानी की प्राथमिकी दर्ज कराने पहुंचे मुड़ाकाटी के युवक, पुलिस ने लौटाया

    घाटशिला के मुड़ाकाटी में एकांत में बैठे युवक-युवती का बड़ाजुड़ी के चार युवकों द्वारा वीडियो बनाने के मामले में मंगलवार की रात मुड़ाकाटी के युवक छेड़खानी की प्राथमिकी दर्ज कराने पहुंचे. थाने में युवती के नहीं पहुंचने पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज नहीं की.

  • बंधक बने युवकों को छुड़ाने गयी पुलिस और ग्रामीणों में संघर्ष, 23 लोग घायल

    घाटशिला थाना अंतर्गत मुड़ाकाटी गांव स्थित खरस्वती नदी के निकट रविवार शाम को एकांत में बैठे प्रेमी युगल का वीडियो बनाने को लेकर साढ़े तीन घंटे तक भारी हंगामा हुआ. सूचना पाकर ग्राम सभा ने वीडियो बनाने युवकों को बुलाया. वहां उग्र गामीणों ने तीन युवकों की पिटाई की. उसे बंधक बना लिया.

  • देश काे आज खुदीराम बोस जैसे महापुरुष की जरूरत : सचिव

    घाटशिला के काशिदा स्थित चिल्ड्रेन पार्क में रविवार को ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स ऑर्गनाइजेशन की लोकल कमेटी के तत्वावधान में शहीद खुदीराम बोस का शहादत दिवस मनाया गया.

  • पपीता लदा ट्रक पलटने से तीन जख्मी, हाइवे-18 जाम

    गालूडीह थाना क्षेत्र के महुलिया हाइस्कूल चौक के पास एनएच 18 पर शनिवार की देर रात को पपिता लदा एक ट्रक (एपी 27 वाइ/ 7029) अनियंत्रित होकर पलट गया. इस हादसे में ट्रक चालक व खलासी समेत तीन लोग जख्मी हो गये. वहीं ट्रक के एनएच के बीचोबीच पलटने से आवागमन ठप हो गया.

  • 35 हाथियों का झुंड जमुआ में मचा रहा उत्पात, दहशत

    जंगली हाथियों के झुंड के उत्पात मचाने से जमुआ पंचायत के लोग काफी परेशान हैं. रविवार को जमुआ पंचायत के जमुआ, माचाडीहा, राजाबासा, शानघाटी, बड़पाट, हरिपुर, तसरीसोल, जामडोहरी, खेजुरिया आदि के ग्रामीणों ने बैठक कर हाथियों के उत्पात से निजात पाने के उपायों पर चर्चा की. ग्रामीणों ने बताया कि हाथियों के उ

  • गाना सुनते ट्रेन से गिर कर युवक की गयी जान

    ओड़िशा के झारसुगड़ा से बकरीद मनाने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जा रहा एक युवक डी हुसैन (21 वर्ष) की रविवार को ट्रेन से गिरने से मौत हो गयी. घटना चाकुलिया के समीप कानीमहुली रेलवे स्टेशन की है. जानकारी के मुताबिक झारसुगुड़ा में रहकर काम करने वाला मुर्शिदाबाद निवासी डी हुसैन बकरीद की छुट्टी मनाने अपने घर जा रहा था.

  • झंडोत्तोलन का समय तय, 13 स्कूलों के बच्चे करेंगे परेड

    घाटशिला अनुमंडल कार्यालय में शनिवार की शाम एसडीओ अमर कुमार की अध्यक्षता में स्वतंत्रता दिवस की तैयारी को लेकर बैठक हुई. विभिन्न कार्यालयों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने का समय तय हुआ. राजस्टेट मैदान में सुबह 9.30 बजे कार्यक्रम होगा. अनुमंडल पदाधिकारी के आवासीय कार्यालय में 6.55 बजे, मऊभंडार ओपी में 7.25 बजे, बीडीओ कार्यालय में 7.45 बजे,

  • बकाया की मांग पर हरिओम फैक्ट्री में मजदूरों ने जड़ा ताला

    धालभूमगढ़ प्रखंड के चौड़िया गांव स्थित हरिओम फैक्ट्री के मजदूरों का दो महीने से वेतन बकाया है. इसके विरोध में शनिवार को मजदूर झामुमो जिला अध्यक्ष सह पूर्व विधायक रामदास सोरेन के साथ फैक्ट्री पहुंचे. मजदूरों ने कहा कि जब तक भुगतान नहीं किया जाता है, तबतक फैक्ट्री गेट के पास खड़े रहेंगे.

  • कार की चपेट में आकर बाइक सवार की मौत, एनएच जाम

    एनएच 18 पर बहरागोड़ा के पीडब्ल्यूडी चौक के पास शनिवार शाम बाइक और कार के बीच टक्कर हो गयी. इस हादसे में बाइक सवार बेंदा निवासी लैब टेक्नीशियन देवी पांडा (46) की मौत हो गयी. गंभीर रूप से घायल अवस्था में देवी पांडा को पहले सीएचसी लाया गया, जहां से उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद बारीपादा रेफर कर दिया.

  • हाथियों के भय से रात में सो नहीं पा रहे ग्रामीण

    घाटशिला रेंज के बंगाल और झारखंड सीमावर्ती क्षेत्र दामपाड़ा के पहाड़ के नीचे रहने वाले ग्रामीण हाथियों के कारण दहशत में जी रहे हैं. दिन में हाथियों का झुंड पहाड़ों की तलहट्टी पर विचरण करता है. वहीं रात होते ही पहाड़ों से उतर कर गांव में घुस जाते हैं. रेंज की डायनमारी, बासाडेरा, पुनगोड़ा, चेकाम, युक्तिडीह, बुरुडीह और दीघा के आसपास ग्रामीण रात में हाथियों के भय से सो नहीं पाते हैं.

  • बाघुड़िया : सबर की मौत, पांच बच्चे बेसहारा

    घाटशिला प्रखंड की बाघुड़िया पंचायत के केशरपुर सबर बस्ती में शुक्रवार की दोपहर माधव सबर (35) की बीमारी से मौत हो गयी. वह कई माह से बीमार था. वह अपना इलाज नहीं करा पा रहा था. उसका शरीर काफी कमजोर हो गया था. उसकी मौत से पत्नी गुरुवारी सबर और पांच छोटे-छोटे बच्चे बेसहारा हो गये. उसकी चार बेटियां और एक बेटा है.

  • जिंदगी के लिए मौत के साये में रहने को विवश हैं सबर

    घाटशिला प्रखंड की आसना पंचायत अंतर्गत ढाकपाथर के सबर परिवार जिल्लत की जिंदगी जीने को विवश हैं. सबर परिवार ध्वस्त घरों में गुजारा कर रहे हैं. ध्वस्त हुए घर में खाना बनाते हैं. वहीं बरामदा में दिन और रात गुजार रहे हैं. सबर परिवार को सरकारी सुविधा नहीं मिलती है. मजदूरी कर टाली का घर बनाया, लेकिन

  • पत्नी की जलाकर हत्या के दोषी पति को उम्रकैद

    वर्ष 2015 में मुसाबनी के बाकड़ा में दहेज के लिए पत्नी रत्ना कैवर्त को जलाकर हत्या के आरोपी पति लंकेश्वर कैवर्त को मंगलवार को घाटशिला के जिला एवं अपर सत्र न्या

  • मजदूरों को तीन दिनों में वेतन नहीं मिला तो बेमियादी धरना : रामदास

    धालभूमगढ़ प्रखंड के चोइरा स्थित हरिओम फैक्ट्री बंद होने और ठेका मजदूरों को जून व जुलाई का वेतन नहीं देने के विरोध में मंगलवार को झामुमो ने अंचल कार्यालय के पास धरना दिया. इसमें झामुमो जिलाध्यक्ष रामदास सोरेन ने कहा कि तीन दिनों में मजदूरों को वेतन मिले. जिलाध्यक्ष ने सीओ प्रीति सिन्हा से बात की.

  • सामुदायिक भवन में शिफ्ट हुआ कालापाथर मवि.

    प्रभात खबर ने 23 जुलाई के अंक में ‘पेड़ के नीचे चलती हैं केजी से छठी तक की कक्षाएं’ शीर्षक से समाचार छपने के बाद शिक्षा विभाग की नींद खुली. इसके बाद सुरक्षा के दृष्टिकोण से विभाग ने कालापाथर में राज्यसभा सांसद निधि से निर्मित सामुदायिक भवन में स्कूल को स्थानांतरित कर दिया.

  • भदुआ में आठ बिरहोरों का पीएम आवास अधूरा

    घाटशिला प्रखंड अंतर्गत भदुआ बिरहोर बस्ती में वर्ष 2018-19 में आठ बिरहोरों के नाम से प्रधानमंत्री आवास को स्वीकृति मिली. अबतक आवास का कार्य पूरा नहीं हुआ है. भदुआ गांव के हाई वन बिरहोर, विलय बिरहोर, गुरुबा बिरहोर, रूडी दास बिरहोर, मंगल बिरहोर, चैती बिरहोर, दलपति बिरहोर के पीएम आवास की छत की ढलाई हो चुकी है. अंदर से प्लास्टर का काम अधूरा है. वहीं शौचालय का निर्माण नहीं हो पाया है. लाभुकों का कहना है कि जिसने पीएम आवास बनाने की जिम्मेदारी ली है.

  • जीवित वृद्धा को मृत घोषित कर पेंशन बंद

    घाटशिला प्रखंड की जोड़सा पंचायत स्थित छोलागोड़ा गांव की 83 वर्षीय वृद्धा नीरो देवी जीवित है. बावजूद उन्हें मृतक घोषित कर दिया गया. साथ ही उनका पेंशन भी बंद कर दिया गया है. इस मामले को पूर्व पंसस राखोहरी महतो ने बीडीओ संजय दास के समक्ष रखा.

  • पांच घंटे डॉक्टर का इंतजार कर वापस लौट गये मरीज

    घाटशिला बीहड़ क्षेत्र स्थित झाटीझरना प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में गुरुवार को कोई चिकित्सक नहीं था. जबकि मरीज सुबह आठ बजे से ही पीएचसी पहुंच गये थे. चिकित्सक के इंतजार में दोपहर एक बजे तक मरीज बैठे रहे. इसके बाद भी जब चिकित्सक नहीं आये, तो मरीजों ने हंगामा शुरू कर दिया.

  • धरना पर बैठे सात सबर बच्चों की तबीयत बिगड़ी, मेडिकल टीम ने पहुंचकर की जांच

    मुसाबनी-सुरदा खदान में समायोजन की मांग को लेकर घेरा डालो डेरा डालो आंदोलन के चौथे दिन गुरुवार को सात सबर बच्चे बीमार पड़ गये. ऊमस भरी गर्मी और खुले आसमान के नीचे तीन दिनों से रहने के कारण कई सबर बच्चों और ग्रामीणों को बुखार और सर्दी खांसी हो गयी. धरना पर बैठे सबर बच्चों की तबीयत बिगड़ने की जानकारी पाकर सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ पी टोपनो को दी गयी. उन्होंने एंबुलेंस के साथ मेडिकल टीम भेजी.

  • डुमरिया : अपने बच्चों को नहीं पढ़ा पाये, लेकिन स्कूल के लिए दान दी पुश्तैनी जमीन

    डुमरिया : पूर्वी सिंहभूम जिले के डुमरिया प्रखंड मुख्यालय से आठ किमी दूर सुविधा विहीन बाकुलचंदा गांव निवासी शत्रुघ्न सरदार ने अपनी पुश्तैनी जमीन गांव के स्कूल को दान कर दी है. खुद गुरबत में अपनी जिंदगी जी रहे हैं. पैसे के अभाव में अपने बच्चों की भी शिक्षा पूरी नहीं करा सके, पर गांव के बच्चों को शिक्षित बनाने के लिए उन्होंने जमीन दान दी है.

  • नौ वाहनों में लदे मवेशी जब्त, 40 लोग हिरासत में

    बहरागोड़ा थाना प्रभारी राजधन सिंह द्वारा गोवंश तस्करी के विरुद्ध 16 जुलाई की सुबह पुलिस बल के साथ विशेष अभियान चलाया गया. इस क्रम में राष्ट्रीय उच्च पथ छह पर मटिहाना और मटियाल के बीच नौ मालवाहक वाहनों पर लदे पशुधन के साथ वाहन जब्त किये गये. इस क्रम में चालक, व्यापारी एवं किसानों को गिरफ्तार किया गया है.

  • ट्रक से टकराने के बाद सड़क किनारे पलटा टैंकर, डीजल लूट ले गये लोग

    बहरागोड़ा थाना क्षेत्र के एनएच 6 गम्हरिया चौक पर डीजल टैंकर( डब्ल्यूबी 19 डी/ 5672) व ट्रक (डब्ल्यूबी 11डी/0872) के बीच टक्कर होने से डीजल टैंकर पलट गया, जिससे सड़क पर डीजल बहने लगा. सूचना पाकर आस पास के लोगों की भीड़ उमड़ी. लोग अपने साथ टीना व गैलेन में भर कर डीजल ले गये.

  • नाबालिग ने संबंध से इन्कार किया तो जीजा ने गला घोंटा

    चाकुलिया नगर पंचायत क्षेत्र में नाबालिग की संदिग्ध मौत व आनन-फानन में दफनाने के मामले का पुलिस ने 12 घंटे में खुलासा कर लिया. पुलिस के अनुसार जीजा ने नाबालिग साली से जबरन संबंध बनाने का प्रयास किया. नाबालिग के विरोध करने पर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी.

  • बंधक बने दो मजदूर श्रम विभाग की पहल पर मुक्त

    श्रम विभाग की पहल पर भुवनेश्वर तेल मिल में बंधक बने बहरागोड़ा प्रखंड की सालझटिया गांव के दो मजदूर शामसुक बाग और अर्जुन पाइकरा भी मंगलवार को मुक्त हो गये. दोनों मजदूर अपने गांव पहुंचे.

  • एड्स व कुष्ठ की तरह टीबी को प्राथमिकता दे सरकार: कुणाल

    यूएसएआइडी इंडिया के प्रतिनिधि डॉ अमर शाह और रीच संस्था के प्रतिनिधि के साथ विधायक कुणाल षाड़ंगी ने कार्यक्रम की प्रगति का जायजा लिया. विधायक ने पदाधिकारियों से कहा कि टीबी के जितने भी मामले आये हैं उन मामलों की जानकारी जिला टीबी पदाधिकारी को देकर मॉनीटरिंग करें.

  • केंदोपोशी में अच्छी बारिश के लिए हुई पहाड़ पूजा

    घाटशिला प्रखंड की काड़ाडूबा पंचायत के केंदोपोशी में शुक्रवार को पहाड़ पूजा कमेटी ने पहाड़ पूजा की गयी. अपने इस्ट देवता की पूजा कर अच्छी वर्षा की प्रार्थना की. दामपाड़ा के तरफ परगना मंगल चंद्र टुडू ने बताया कि इस्ट देवता की पूजा कर प्रार्थना करते हैं. इस्ट देवता मरांग बुरू की पूजा कर मांग करते हैं कि अच्छी वर्षा हो.

  • इंटर कला में सीटें बढ़ने की संभावना बढ़ी, बीइइओ ने किया निरीक्षण

    घाटशिला महाविद्यालय में इंटर प्रथम वर्ष (11वीं) की कक्षाएं आठ जुलाई से शुरू हो गयी है, जबकि छात्र-छात्राएं कक्षा में नहीं पहुंच रहे हैं. इसे लेकर शिक्षक-शिक्षिकाओं ने आपत्ति जतायी है. शिक्षक-शिक्षिकाओं का कहना है कि छात्र-छात्राएं कक्षाओं में उपस्थित नहीं होंगे, तो उन्हें परीक्षा फॉर्म भरने से रोका जायेगा.

  • पिता परीक्षा नियंत्रक हैं, पुत्र उसी कॉलेज में दे रहा परीक्षा

    घाटशिला महाविद्यालय में नियमों की धज्जियां उड़ रही हैं. कॉलेज के परीक्षा नियंत्रक हिंदी विभागाध्यक्ष डॉ दिल चंद राम का छोटा पुत्र कॉलेज में परीक्षा दे रहा है, वहीं पिता परीक्षा नियंत्रक बने हुए हैं. जबकि नियमानुसार पुत्र की परीक्षा के दिन उन्हें छुट्टी लेनी चाहिए. उक्त मामला कोल्हान विश्वविद्यालय तक पहुंच गया है. कॉलेज से पिछले दिनों तीन शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल टीचर्स एसोसिएशन ऑफ कोल्हान विश्वविद्यालय (टाकू) के आह्वान पर केयू में अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया था.

  • नरसिंहगढ़ प्लस टू हाई स्कूल बाल संसद के पीएम बने चंदन

    धालभूमगढ़ प्रखंड के नरसिंहगढ़ प्लस टू हाई स्कूल में शुक्रवार को बाल संसद का चुनाव हुआ. प्रभारी प्रधानाध्यापक गौतम कुमार लाहा ने बच्चों को बाल संसद की उपयोगिता और विद्यालय में पढ़ाई समेत अन्य गतिविधियों की जानकारी दी. बाल संसद के चुनाव में अलग-अलग विभागों के लिए कई छात्रों ने नामांकन दाखिल किया.

  • फूलडुंगरी बाइपास सड़क बंद होने से छात्र परेशानी में

    घाटशिला के फूलडुंगरी बाइपास सड़क बंद करने से मारवाड़ी हिंदी प्लस टू विद्यालय के विद्यार्थियों की परेशानी बढ़ गयी है. शुक्रवार को बच्चे अपनी साइकिल उठा कर एनएच पार कर रहे थे. इसी सड़क से झाटीझरना, कालचिती पंचायत सहित सात पंचायत के लोग आवागमन करते हैं. सड़क से बैलगाड़ी का आवागमन होता है.

  • घाटशिला : 11 हजार वोल्ट के तार की चपेट में आने से तीन हाथी की हुई मौत

    काको अंचल के सातबांकी गांव के पास घटना घाटशिला : झारखंड-बंगाल सीमा पर स्थित पश्चिम बंगाल के बीनपुर-1 ब्लॉक व थाना क्षेत्र के काको अंचल के सातबांकी गांव के पास 11 हजार वोल्ट के तार की चपेट में आने से तीन जंगली नर हाथियों की मौत हो गयी.

  • बालू-मुरुम की बोरियों से कैनाल को बांधकर खेतों तक पहुंचा रहे पानी

    घाटशिला दामपाड़ा क्षेत्र के मुड़ाकाटी और चाकदोहा गांव के ग्रामीणों ने चांडिल बायीं नहर से आने वाली मुख्य कैनाल में श्रमदान कर पानी को अपने खेतों तक पहुंचाया. श्रमदान का यह सिलसिला पिछले छह वर्षों से जारी है.

  • 11000 वोल्ट के तार से सट कर तीन हाथियों की मौत

    झारखंड-बंगाल सीमा स्थित पश्चिम बंगाल के बीनपुर-1 ब्लॉक के काको अंचल अंतर्गत सातबांकी गांव के पास 11 हजार वोल्ट के तार की चपेट में आकर तीन नर हाथियों की मौत हो गयी. तीनों ऊंचे कद दंतैल हाथी थे. सूचना पाकर रात में ही झाड़ग्राम के डीएफओ बासाव राज होलाची, रेंजर, वनपाल और फॉरेस्ट

  • ... और बीडीओ ने स्वयं स्कूली बच्चों को पार करायी नदी

    बुधवार को फॉरेस्ट ब्लॉक पंचायत के कोढ़कोचा में नदी पर पुल निर्माण स्थल का निरीक्षण करने पहुंचीं गुड़ाबांदा की बीडीओ सीमा कुमारी ने वहां नदी पार करने की कोशिश कर रहे बच्चों को खुद नदी पार कराया. बीडीओ बच्चों के साथ पैदल उनके स्कूल तक भी गयीं एवं स्कूल का निरीक्षण भी किया. बीडीओ ने बुधवार को फॉरेस्ट ब्लॉक पंचायत के कोढ़कोचा के पास निर्माणाधीन पुल के पास पहुंचने पर देखा कि स्कूली बच्चे नदी पार कर रहे हैं.

  • मॉब लिंचिंग समाज को कलंकित करता है: सीओ

    बहरागोड़ा थाना परिसर में बुधवार को मॉब लिंचिंग को लेकर सीओ हीरा कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई. इसमें शांति समिति के सदस्य, पंचायत जनप्रतिनिधि एवं ग्राम प्रधान उपस्थित थे. बैठक में सीओ ने कहा कि मॉब लिंचिंग की घटना समाज को कलंकित करता है. उन्होंने कहा कि जहां विवाद, भीड़ या गांव में किसी अजान व्यक्ति दिखे तो इसकी सूचना पहले प्रशासन को दें.

  • उज्ज्वला योजना :लापरवाह गैस संचालक को सीओ ने फटकारा

    अंचलाधिकारी सह प्रभारी आपूर्ति पदाधिकारी प्रीति सिन्हा ने मंगलवार को धालभूगमढ़ प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित एटिक भवन में उज्ज्वला योजना को लेकर बैठक की. इसमें जिला पार्षद आरती सामद, प्रमुख यतींद्र नाथ सिंह, उप प्रमुख सपन महतो, 20 सूत्री अध्यक्ष सुनील नाथ, उपाध्यक्ष बासुदेव सिंह सहित गैस एजेंसी के संचालक, मुखिया औ

  • सरायकेला घटना ने कलंकित किया, इससे सबक लें : एसपी

    झारखंड की घटना ने लोकसभा में हंगामा कराया. घटना ने देश को कलंकित किया है. इससे हम सभी को सबक लेने की जरूरत है. उक्त बातें घाटशिला थाना में मंगलवार को मॉब लिंचिंग पर आयोजित प्रखंड स्तरीय कार्यशाला में मुख्य अतिथि ग्रामीण एसपी पीयूष पांडेय ने कही. श्री पांडेय ने कहा कि झारखंड के लोग इतने उग्र नहीं हैं कि वे भीड़ में किसी गूंगे बहरे को पीट-पीट कर मार दें.

  • घाटशिला के 550 मेधावियों को मिला सम्मान

    घाटशिला अनुमंडल की प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए ‘प्रभात खबर’ ने अपने सामाजिक दायित्व के तहत मंगलवार को ‘प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान समारोह’ का आयोजन किया. घाटशिला के पावड़ा स्थित होटल जेएन पैलेस में अनुमंडल के मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया.

  • घटना से सबक लें बच्चे व अभिभावक : झुनझुनवाला

    शांति देवी सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में शुक्रवार को श्रद्धांजलि सभा आयोजित हुई. मौके पर नहर में डूबने से रामकृष्ण मिशन स्कूल के तीन छात्र शुभम, हर्ष और मोहित की मौत पर शोक जताया गया. साथ ही एक मिनट का मौन रखा गया. स्कूल परिसर में मोमबत्ती जलाकर मृत बच्चों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गयी.

  • सरेंडर करने वाले पूर्व नक्सलियों की बेटियां बनीं कस्तूरबा की छात्रा

    गुड़ाबांदा प्रखंड की बीडीओ सीमा कुमारी शुक्रवार को कस्तूरबा स्कूल पहुंची. इस दौरान 15 फरवरी-17 को सरेंडर करने वाले पूर्व नक्सली जियान गांव के स्कूल टोला निवासी भुगलू सिंह की बेटी अमीशा सिंह व नक्सली संदेह में मारे गये संजीव मुंडा की बेटी सबेरा मुंडा का विद्यालय में नामांकन कराया. दोनों बच्चियों का वर्ग छह में नामांकन कराया गया.

  • चाकुलिया में 87 मजदूरों की हुई स्वास्थ्य जांच, दवा दी गयी

    लघु उद्योग संघ चाकुलिया की ओर से शुक्रवार को नया बाजार धर्मशाला में इएसआइसी ने स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया. मजदूरों में जागरुकता अभियान चलाने के उद्देश्य से शिविर का आयोजन किया गया था. शिविर में 87 मजदूरों ने स्वास्थ्य जांच करायी. इसके बाद उन्हें आवश्यक दवा उपलब्ध करायी गयी.

  • जलते घर से जोखिम उठाकर ग्रामीणों ने बच्चियों को निकाला, मकान ध्वस्त

    बड़शोल थाना क्षेत्र की गोपालपुर पंचायत के धवाचांदड़ा निवासी हेमंत गिरि के एडवेस्टर के घर में शुक्रवार सुबह अचानक आग लग गयी. इससे घर समेत सभी सामान जल कर खाक हो गये. वहीं घटना में घर का कुछ हिस्सा में ध्वस्त हो गया. इससे हेमंत गिरि का परिवार खुले आसमान के नीचे आ गया है.

  • बायीं नहर का एक्वाडक्ट दरका, रिस रहा पानी

    बाघुड़िया पंचायत स्थित नरसिंहपुर गांव के पास सुवर्णरेखा परियोजना से सातगुड़म नदी पर बने एक्वाडक्ट (पुल) कई जगह दरक गया है. इसके कारण नहर का पानी एक्वाडक्ट से झरने की तरह गिर रहा है. पानी गिरने से एक्वाडक्ट (पुल) के कई पिलर के पास तेजी से मिट्टी का कटाव हो रहा है. इसकी खबर तक परियोजना पदाधिकारियों को नहीं है.

  • एक माह में जांच रिपोर्ट, स्पीड ब्रेकर भी

    एनएच 18 से फुलपाल-कुतलुडीह लिंक रोड के बीच भारी वाहनों के परिचालन पर पूर्ण रूप से रोक लगाने के ग्रामीणों की मांग पर जिला प्रशासन एक माह में जांच कर अंतिम निर्णय लेगा. घाटशिला एसडीओ कार्यालय में गुरुवार को ग्रामीण एसपी पीयूष पांडेय, एसडीओ अमर कुमार, एसडीपीओ रणवीर सिंह ने कुत

  • महताम डैम में मिट्टी भरने से नहीं हो पा रहा जल संचयन

    दामपाड़ा क्षेत्र के कई जल संचयन केंद्र मैदान में तब्दील हो गये हैं. वहां मिट्टी भर गयी है. जहां पहले 365 दिन पानी रहता था. उक्त जगह अब खाली मैदान नजर आ रहा है. आसना पंचायत के पंचायत सेवक हिरणयम मंडल, किसान मित्र विश्वजीत सिंह ने महताम झरना को गुरुवार को देखा. इस मामले में मुखिया महारानी मुर्मू से बात की.

  • खेत चरने पर बैल मालिक को 1000 व बकरी मालिक को 500 लगेगा जुर्माना

    खरीफ मौसम में धान की खेती मवेशियों के कारण बर्बाद न हो, इसे लेकर महुलिया काली मंदिर के पास महुलिया के ग्राम प्रधान युधिष्टिर सिंह की अध्यक्षता में गुरुवार को किसानों की ग्रामसभा हुई. इसमें घाटशिला के उप प्रमुख श्रवण अग्रवाल और महुलिया पंचायत के मुखिया सुभाष सिंह, वार्ड मेंबर रूंपा साधनदार व अनेक ग्रामीण और किसान उपस्थित थे.

  • शिक्षा से विकास संभव, अशिक्षित रहेंगे, तो समस्याएं वैसे ही रहेंगी

    घाटशिला प्रखंड के दामपाड़ा के 60 मौजा के ग्राम प्रधान और ग्रामीणों ने सोमवार को केंदोपोशी फुटबॉल मैदान में हुल माहा समारोह का आयोजन किया. इसकी अध्यक्षता ग्राम प्रधान बैजू टुडू ने की. इस अवसर पर दामपाड़ा क्षेत्र में मैट्रिक व इंटर में बेहतर अंक लाने वाले 60 टॉपर छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया. समारोह में दामपाड़ा 60 मौजा के तरफ परगना मंगल टुडू ने कहा कि शिक्षा से हर समस्या का समाधान संभव है.

  • घाटशिला: ट्रेलर ने छात्रा को रौंदा, मौत, रोड जाम

    उत्क्रमित उच्च विद्यालय घाटशिला की छात्रा कुनामई मुर्मू (11) को ट्रेलर ने रौंद दिया. इससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. घटना सोमवार दोपहर की है. वह छठी कक्षा में पढ़ती थी. स्कूल से छुट्टी के बाद साइकिल से अपने घर भादूडीह लौट रही थी. उसके पीछे-पीछे इसी स्कूल में कक्षा 8वीं में पढ़ने वाली उसकी मौसी अंजलि टुडू (15) भी लौट रही थी.

  • चकोमटोनांग में स्कूल भवन का छज्जा गिरा, दो छात्राओं की मौत

    बंदगांव प्रखंड मुख्यालय से 26 किमी दूर अतिनक्सल प्रभावित क्षेत्र के चकोमटोनांग में उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय का छज्जा गिरने से कक्षा तीन की दो छात्राओं की मौत हो गयी. घटना सोमवार दोपहर 12.30 बजे की है. स्कूल में कक्षा चल रही थी. इसी दौरान अनीता बांडिंग व प्यारी कुमारी कक्षा से बाहर निकलीं,

  • मुसाबनी में रथयात्रा की तैयारी में जुटे लोग

    मुसाबनी में रथयात्रा की तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है. रथ का निर्माण पूरा हो गया है. मुसाबनी नंबर एक स्थित मौसीबाड़ी में चार जुलाई को भगवान जगन्नाथ, भाई बलभद्र और बहन सुभद्रा के साथ पहुंचेंगे.

  • बहरागोड़ा में रथ यात्रा चार को, तैयारी जारी

    बहरागोड़ा के पाटपुर स्थित प्राचीन जगन्नाथ मंदिर से चार जुलाई को रथयात्रा निकाली जायेगी. रथ यात्रा को लेकर कमेटी के सदस्य तैयारी में जुट गये हैं. मंदिर प्रांगण में भव्य रथ का निर्माण हो रहा है. मंदिर को भव्य तरीके से सजाया जा रहा है.

  • पेड़ से झूलता मिला शव, हाइड्रोसील से बह रहा था खून

    चाकुलिया थाना क्षेत्र के सिमदी के सिमदेश्वर शिव मंदिर के पास तालाब के किनारे एक पेड़ से एक व्यक्ति का शव झूलता हुआ मिला. ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. थाना से एसआइ ललित खलखो और एएसआइ अनिल कुमार सिंह दलबल के सौथ मौके पर पहुंचे. शव को फंदे से उतारा गया.

  • स्वस्थ रहने के लिए सबसे सरल उपाय है योग : एसडीओ

    विश्व योग दिवस पर शुक्रवार को घाटशिला अनुमंडल स्तरीय मुख्य कार्यक्रम जगदीश चंद्र उच्च विद्यालय मैदान में हुआ. इसमें भारी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया. दूसरी तरफ व्यवहार न्यायालय में न्यायिक दंडाधिकारी व कर्मचारियों को जिला व अपर सत्र न्यायाधीश राम बचन सिंह ने योग कराया.

  • चक्रधरपुर : युसूफ पूर्ति और बिरसा कर रहा पत्थलगड़ी समर्थकों का नेतृत्व

    बंदगांव/चक्रधरपुर : पत्थलगड़ी समर्थक पश्चिमी सिंहभूम जिले के बंदगांव प्रखंड को अपना नया ठिकाना बनाने में जुट गये हैं. यहां की तीन पंचायतों के 13 गांवों में पत्थलगड़ी समर्थकों ने अघोषित कब्जा कर लिया है. ग्रामीणों के अनुसार, पत्थलगड़ी समर्थकों का नेतृत्व युसूफ पूर्ति और बिरसा ओड़ेया कर रहे हैं.

  • चौथे दिन भी 1400 घरों में ठप रही जलापूर्ति पानी के लिए कड़ी धूप में भटक रहे हैं लोग

    प्रचंड गर्मी में घाटशिला की दाहीगोड़ा जलमीनार से 1400 घरों में चार दिनों से पेयजलापूर्ति ठप है. लोग पानी के लिए भटक रहे हैं. इधर, बुधवार मामले पर पीएचइडी के एसडीओ ने बताया कि इंटकबेल का बुश कोलकाता से आ गया है. एक-दो दिनों में इंटकबेल का कार्य पूरा होते ही जलापूर्ति शुरू हो जायेगी.

  • प्यास बुझाने को 1 किमी दूर से ढोकर लाते हैं पानी

    पूर्वी बादिया पंचायत के हरिजन कॉलोनी टोला के लोग आज भी पानी, आवास जैसी मूलभूत सुविधाअों से वंचित हैं. बुधवार को हरिजन कॉलोनी में टोला प्रधान बंकिम माहली की अध्यक्षता में ग्रामीणों की बैठक हुई, जिसमें जिप सदस्य बुद्धेश्वर मुर्मू भी उपस्थित थे. मौके पर ग्रामीणों ने पानी की समस्या को उठाया.

  • दरवाजा तोड़ कर बाहर निकाला गया घर के सदस्यों को, सभी सामान खाक

    चाकुलिया प्रखंड की बड़ामारा पंचायत के मौरबेड़ा में मंगलवार की रात महेश्वर मुंडा का घर जलकर खाक हो गया. इससे एक ही घर में रह रहे दो भाई महेश्वर मुंडा और राम मुंडा का परिवार बेघर हो गया. घटना में घर में रखा सारा सामान, कपड़ा, नकद पांच हजार, बर्तन, अनाज, साइकिल, मुर्गियां, राशन कार्ड और पासबुक आदि खाक हो गये.

  • पुलिस केस में शिथिलता बरत रही, आरोपी फरार

    ऑल इंडिया महिला सांस्कृतिक संगठन की सदस्यों ने बुधवार को डीसी और एसएसपी से भेंट कर दुली हेंब्रम (19) की मौत की जांच कर आरोपी पति को गिरफ्तार करने की मांग की. महिलाओं ने कहा कि पुलिस केस में शिथिलता बरत रही है.

  • चक्रधरपुर : पत्थलगड़ी समर्थकों ने बंदगांव के 13 गांव के ग्रामीणों के राशन व आधार कार्ड छीने

    चक्रधरपुर : पत्थलगड़ी समर्थक ग्रामीणों को सरकारी लाभ लेने से रोक रहे हैं. उन्होंने बंदगांव की तीन पंचायतों के 13 गांवों के ग्रामीणों का राशन, आधार कार्ड व बैंक पासबुक छीन लिया है. यह मामला बीडीओ संग बैठक के दौरान सामने आया.

  • सदर अस्पताल में शुरू होगी 8 बेड की कंगारू मदर केयर यूनिट

    पश्चिमी सिंहभूम जिला कुपोषण के लिए राज्य समेत पूरे देश में जाना जाता है. केंद्रीय नीति आयोग द्वारा बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर 2018 में कराये गए एक सर्वे के अनुसार जिले में जन्म के बाद बच्चों का समुचित ग्रोथ नहीं हो पा रहा है. इसका मुख्य कारण जन्म से पूर्व मां व प्रसव के बाद बच्चे को उचित पोषाहार नहीं मिलना है.

  • स्नातक में नामांकन का पहली मेरिट लिस्ट 25 को

    कोल्हान विश्वविद्यालय के 18 अंगीभूत कॉलेजों में आगामी 27 जून से स्नातक में नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी. यह 12 जुलाई तक चलेगी. विवि प्रशासन ने कॉलेजों को निर्देश दिया कि 27 जून से नामांकन की प्रक्रिया को हर हाल में आरंभ करना है. सभी कॉलेज 25 जून को प्रथम मेरिट लिस्ट जारी करेंगे.

  • पत्थलगड़ी समर्थकों ने बंदगांव के 13 गांव के ग्रामीणों के राशन व आधार कार्ड छीने

    पत्थलगड़ी समर्थक ग्रामीणों को सरकारी लाभ लेने से रोक रहे हैं. उन्होंने बंदगांव की तीन पंचायतों के 13 गांवों के ग्रामीणों का राशन, आधार कार्ड व बैंक पासबुक छीन लिया है.

  • कम ऊंचाई पर लगा ट्रांसफॉर्मर, दुर्घटना की आशंका

    पारुलिया पंचायत के टेंटुलडांगरा गांव में सड़क किनारे तीन-चार फीट ऊंचाई पर ही ट्रांसफॉर्मर लगा दिया गया है. इससे ग्रामीण दहशत में रहते हैं.

  • बहरागोड़ा में परती भूमि विकास योजना के तहत बनेंगे क्लस्टर

    जिला कृषि पदाधिकारी मिथिलेश कुमार कालिंदी ने ब्राह्मणकुंडी पंचायत के गोहलामुड़ा एवं उलदा गांवों का दौरा किया. श्री कालिंदी ने किसानों को बताया कि इस वर्ष परती भूमि विकास योजना के तहत वैसी परती भूमि का चयन किया जायेगा जहां पिछले तीन साल से कोई दलहनी फसल नहीं लगी है.

  • वज्रपात से इंजीनियर की मौत

    मनोहरपुर के अंकुवा गांव में शनिवार दोपहर तेज बारिश के दौरान वज्रपात से एक प्राइवेट कंपनी के कनीय अभियंता सुरोजित साव (30) की मौत हो गई.

  • तेज आंधी-पानी से गिरीं डालियां, विद्युत आपूर्ति बाधित

    शनिवार दोपहर आये तेज आंधी-पानी से शहर के कई स्थानों पर पेड़ों की डालियां टूट कर सड़कों पर गिर गयीं. वहीं कई जगह बिजली के तार भी टूट कर गिर गये हैं, जिससे उक्त मार्गों पर आवागमन बाधित हो गया है. दूसरी ओर तार टूटने से बड़ी बाजार, नीमडीह, सदर बाजार आदि क्षेत्रों की विद्युत आपूर्ति भी बाधित हो गयी है.

  • गांव में घुसे भालू को ग्रामीणों ने मारकर किया घायल

    टोंटो प्रखंड के कुदामसदा गांव में शुक्रवार को एक जंगली भालू के घुस आने से गांव में अफरातफरी मच गयी. ग्रामीणों ने लाठी-डंडों व पत्थरों से भालू पर हमला कर उसे घायल कर दिया.

  • जोड़ा : सन्नी बार के मालिक वर कुक पर हमले के तीन आरोपी गिरफ्तार

    जोड़ा बस स्टैंड निकट सन्नी बार के मालिक बिजय सिंह गांधी और बार के कुक लूलू नायक पर जानलेवा हमला के मामले में जोड़ा पुलिस ने तीन अपराधियों की गिरफ्तारी कर शनिवार शाम जेल भेज दिया है. गिरफ्तार आरोपियों में उली हाटिंग निवासी पवन राज और कालिया महाकुड़ को जोड़ा पुलिस ने शनिवार सुबह जोड़ा उनके घर से गिरफ्तार किया. सुंधु उर्फ़ प्रशांत राज नामक अपराधी को जोड़ा पुलिस ने बड़बिल से दबोचा.

  • ट्रेलर ने बाइक सवार को रौंदा, एक की मौत

    चंपुआ थानांतर्गत रिमिडी नारादपुर में एनएच-520 पर ट्रेलर ने बाइक सवार को टक्कर मारते हुए घसीटते हुए ले गया. दुर्घटना में बाइक सवार की मौत हो गयी. वहीं अन्य गंभीर रूप से जख्मी हो गया. गंभीर हालत में उसे बासुदेवपुर अस्पताल, फिर चंपुआ अस्पताल में भर्ती किया गया. घटना शनिवार शाम की है.

  • 40 फीट गहरे कुएं में दम घुटने से एक की मौत

    बहरागोड़ा थाना अंतर्गत पुरनापानी गांव में 40 फीट गहरे कुंए में गिरी बकरी को बचाने के लिए तीन लोग उतरे. कुंए में ऑक्सीजन की कमी से मोहन मुर्मू (48) की मौत हो गयी. लीपा मुर्मू और ठीमू मुर्मू बाल-बाल बच गये. लेकिन उनकी स्थिति गंभीर है. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना शनिवार शाम चार बजे की है.

  • चाकुलिया क्षेत्र में शराब बिक्री बंद कराने का मुद्दा

    चाकुलिया थाना परिसर में शनिवार को मासिक थाना दिवस का आयोजन हुआ. थाना दिवस में शांति समिति के सदस्य और पंचायत प्रतिनिधि उपस्थित थे. 20 सूत्री अध्यक्ष शंभुनाथ मल्लिक ने कहा कि झारखंड सरकार की ओर से थाना दिवस मनाने का एक बेहतर प्रयास किया गया है.

  • कस्तूरबा में 46 सबर बच्चियों का होगा नामांकन : बीइइओ

    चाकुलिया प्रखंड कार्यालय के सभागार में शनिवार को पंचायत समिति सदस्यों की मासिक बैठक हुई. बैठक में सभी विभागों के पदाधिकारी उपस्थित थे. इसमें पंचायत समिति सदस्यों ने प्रखंड क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यो की जानकारी हासिल की. प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी उदय प्रताप चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में नामांकन के लिए 75 सबर बच्चियों की सूची उपायुक्त को भेजी गयी है. इ

  • बांस लादे कंटेनर ने तोड़े बिजली के तार, मची भगदड़

    चाकुलिया पुराना बाजार मुख्य सड़क पर कमल स्टोर के पास शनिवार की रात बांस लदे कंटेनर (आरजे 27 जी/9221) की चपेट में आकर बिजली का तार टूट गया. इस घटना में कंटेनर पर सवार चालक और खलासी समेत स्थानीय लोग बाल-बाल बच गये. दुर्घटना के समय बिजली चालू थी.

  • बरसोल के चालक की हत्या की गयी : परिजन

    पारुलिया पंचायत के चिरकुन टोला निवासी सीमांत नायक (45) की कोलकाता में हुई संदिग्ध मौत को परिजनों ने हत्या का मामला बताया है. ज्ञात हो कि सीमंत नायक मुंबई से ट्रक लेकर कोलकाता पहुंचने के बाद गैरेज में ही सो गया था, जहां उसकी संदिग्ध हालात में मौत हो गयी थी.

  • कुरीतियां खत्म हों तब सफल होगा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान : कुणाल

    बहरागोड़ा प्रखंड की मटिहाना पंचायत मंडप में शनिवार को यूनिसेफ एवं आदर्श सेवा संस्थान के संयुक्त तत्वधान में पंचायत को बाल विवाह मुक्त बनाने को लेकर एक दिवसीय कार्याशाला आयोजित हुई. इसकी अध्यक्षता संस्थान के सचिव प्रभा जायसवाल ने की. कार्यक्रम में पंचायत के कई बुद्धिजीवी उपस्थित थे. मुख्य

  • शौचालय से वंचित परिवार की सूची सौंपें, जल्द होगा निर्माण

    घाटशिला प्रखंड के धर्मबहाल पंचायत भवन सभागार में शुक्रवार को स्वच्छ भारत अभियान की समीक्षा बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता बीडीओ संजय कुमार दास ने की.

  • फूलपाल विवाद के निबटारे के लिए आज होगी वार्ता

    घाटशिला के मुस्लिम समुदाय की 14 कमेटियों की बैठक शुक्रवार की शाम को मुस्लिम बस्ती में शेख सहीउद्दीन की अध्यक्षता में हुई. बैठक में सर्वसम्मति से 14 कमेटियों ने निर्णय लिया कि 15 जून को फूलपाल के दो मुस्लिम समुदायों के बीच हुए विवाद के निबटारे के लिए दंडाधिकारी नियुक्त कर वार्ता करायी जाऐ.

  • घाटशिला में कृषि योजना के छह हजार आवेदन मिले

    घाटशिला अंचल कार्यालय में शुक्रवार को अंचलाधिकारी रिंकू कुमार ने प्रधानमंत्री कृषि सम्मान योजना व मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना की समीक्षा बैठक की. उन्होंने कहा कि अंचल में लगभग 19 हजार किसान हैं. इनमें से अबतक लगभग 6 हजार किसानों ने आवेदन दिये हैं. 4138 आवेदन का निष्पादन हो चुका है.

  • दहेज प्रताड़ना : आरोपी की जमानत रद्द

    घाटशिला के जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश राम बचन सिंह की अदालत ने शुक्रवार को दहेज प्रताड़ना के आरोपी राजीव गिरि की जमानत नामंजूर कर दी. इस संबंध में कीताडीह की संगीता दंडपाट के बयान पर राजीव गिरि, उसकी माता और पिता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई थी

  • अस्पताल से मरीज भागा, लू लगने से हुई मौत

    सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अपनी बीमारी का इलाज कराने पहुंचे उत्तम सबर (50) का शव शुक्रवार की दोपहर चाकुलिया- धालभूमगढ़ मार्ग पर अंधारिया से बरामद हुआ. उनकी मौत का कारण लू लगना बताया जा रहा है. वह चाकुलिया नगर पंचायत के काकड़ीशोल का निवासी था. पत्नी पार्वती सबर ने ब

  • बेकाबू ट्रेलर ने बाइक को रौंदा पति-पत्नी की मौत, भाई गंभीर

    चौका-कांड्रा मार्ग पर खूंटी घाटी में बेकाबू ट्रेलर ने बाइक सवार तीन लोगों को रौंद दिया. हादसे में डोमन मार्डी (22) व उसकी पत्नी विरोती माझियान (20) की मौके पर ही मौत हो गयी. डोमन का भाई शशि मार्डी गंभीर रूप से घायल हो गया. इलाज टीएमएच जमशेदपुर में चल रहा है.

  • 9 हजार घूस लेते राजस्व उपनिरीक्षक गिरफ्तार

    चांडिल अंचल कार्यालय के राजस्व उपनिरीक्षक अमलेंदु कुमार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने गुरुवार को 9 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. वह जमीन म्यूटेशन के नाम पर घूस ले रहा था. एसीबी की टीम उसे गिरफ्तार कर जमशेदपुर के सोनारी कार्यालय ले आयी

  • जानलेवा गर्मी से चाईबासा के व्यवसाय में 40% की गिरावट

    पश्चिम सिंहभूम जिला इन दिनों भीषण गर्मी की चपेट में है. इसे लेकर जन जीवन अस्त-व्यस्त है, वहीं चाईबासा शहर के व्यवसाय पर भारी असर पड़ा है. जून में चिलचिलाती धूप ने जीना मुहाल कर दिया है. इसका सीधा प्रभाव व्यवसाय पर भी पड़ने लगा है. चाईबासा बाजार के व्यवसाय में 40 प्रतिशत तक गिरावट है.

  • चालक को आयी नींद, ट्रक दुर्घटनाग्रस्त

    एनएच-75 ई पर हाटगम्हरिया चेक पोस्ट के पास गुरुवार को ट्रक (जेएच 05डब्लू 9671) ने सामने जा रहे ट्रक में ठोकर मार दी. दुर्घटना में चालक बाल-बाल बच निकला.

  • एकजुटता से राज्य होगा बालश्रम व बाल शोषण मुक्त

    बचपन बचाओ आंदोलन और झारखंड राज्य बाल संरक्षण संस्था के संयुक्त तत्वावधान में गुरुवार को विश्व बाल श्रम उन्मूलन दिवस पर रांची में बाल संरक्षण पर राज्यस्तरीय दो दिवसीय परिचर्चा व विचार-विमर्श कार्यशाला हुई. इसमें राज्यभर से बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष, जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी और विशेष बाल पुलिस अधिकारी व समाजसेवी संगठनों के पदाधिकारी शामिल हुए.

  • तिथि में बदलाव से कई छात्र नहीं दे सके परीक्षा

    अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने गुरुवार को कोल्हान विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक के नाम घाटशिला महाविद्यालय के प्राचार्य को आवेदन सौंपा. इसमें यूजी पार्ट टू ओल्ड कोर्स की स्पेशल परीक्षा दोबारा लेने की मांग की.

  • देवबंद जमात से 3 गिरफ्तारी के विरोध में महिलाओं ने थाना घेरा

    घाटशिला के फूलपाल मुस्लिम बस्ती में सुन्नी और देवबंद जमात के बीच हुई पत्थरबाजी, महिलाओं के साथ मारपीट व पत्थरबाजी से घर टूटने के मामले में दोनों पक्षों से प्राथमिकी के बाद गुरुवार की शाम को पुलिस ने देवबंद जमात के तीन लोगों को गिरफ्तार किया. उन्हें जेल भेजने के बाद देवबंद जमात की म

  • मुसाबनी: संत एंथोनी पर्व पर निकला कैंडल मार्च

    संत बरबरा चर्च में गुरुवार की शाम को संत एंथोनी त्योहार मनाया गया. फादर प्रदीप मरांडी ने विशेष प्रार्थना कर बीमार लोगों के स्वास्थ्य, बेरोजगार युवकों के लिए रोजगार, मुसाबनी क्षेत्र में अमन, शांति व भाईचारा की कामना की. संत एंथोनी प्रभु यशु मसीह के संदेश का प्रचार प्रसार कर लोगों को प्रभु यशु मसीह के बताये प्रेम व भाईचारा के मार्ग पर चलने का मार्ग बताया था.

  • 20 वर्षों के बाद किशनगढ़िया खदान खोलने का प्रयास शुरू

    एचसीएल-आइसीसी की किशनगढ़िया खदान फिर से खोलने का प्रयास शुरू हो गया है. उक्त खदान का विकास कर उत्पादन स्तर पर लाने के बाद वर्ष 1999 में एचसीएल ने अचानक बंद कर दिया था. करीब 20 वर्षों से बंद पड़ी किशनगढ़िया खदान फिर से चालू करने के लिए लीज प्रक्रिया शुरू होने वाली है.

  • 10 हजार से कम पेंशन पाने वाले सरकारी कर्मी को मिलेगा लाभ

    चाकुलिया प्रखंड कार्यालय सभागार में बुधवार को विधायक कुणाल षाड़ंगी ने बीडीओ लेखराज नाग और सीओ अरविंद ओझा के साथ बैठक की. इस दौरान प्रखंड कार्यालय व अंचल कार्यालय की योजनाओं की विस्तृत जानकारी ली. स्थानीय लोगों की समस्याओं से पदाधिकारियों को अवगत कराया. इसका जल्द समाधान का निर्देश दिया.

  • हेंदलजुड़ी : दो पूर्ण और 12 आंशिक कुपोषित बच्चे मिले

    घाटशिला प्रखंड के हेंदलजुड़ी आंगनबाड़ी केंद्र में कुपोषण निवारण पर काम कर रही संस्था सीडब्ल्यूएस की ओर से चार से 18 जून तक पोषण शिविर चलाया जा रहा है. शिविर में 17 बच्चे और उनके माताएं शामिल हुए हैं. कुपोषित बच्चों को कुपोषण मुक्त करने और उनके माताओं का काउंसेलिंग हो रहा है.

  • युवकों को रौंदकर भागी स्कॉर्पियो बेड़ाहातू में तोड़फोड़, चालक फरार

    गालूडीह थाना अंतर्गत जोड़सा पंचायत के बड़बिल गांव में एक स्कॉर्पियो (बीआर 29जी/1111) बुधवार दोपहर मौत बनकर सड़कों पर दौड़ी. दुर्घटना में एक की मौत व एक युवकी गंभीर हालत सूचना पर बड़बिल और गालूडीह के ग्रामीण सड़क पर उतर आये. ग्रामीणों ने काफी आक्रोश व्याप्त था.

  • घाटशिला : सुन्नी और देवबंद जमात के बीच विवाद में पथराव

    घाटशिला : घाटशिला थाना क्षेत्र के फूलपाल में सोमवार को सुन्नी और देवबंद जमात का विवाद एक बार फिर गहरा गया और सोमवार को फूलपाल मुसलिम बस्ती रणक्षेत्र बन गया. जमकर पथराव हुए. इससे एक दर्जन टाली-खपरैल के घर टूट गये. पथराव में सुन्नी जमात के चार और देवबंद जमात के दो लोग घायल हो गये. सुन्नी जमात के घायलों में दो की हालत गंभीर है, जिन्हें एमजीएम रेफर कर दिया गया.

  • ट्रैक्टर पलटने से सात साल के बच्चे और युवक की मौत

    पोटका थाना क्षेत्र की जुड़ी पंचायत के हाकाई गांव में पहाड़ी के पास ट्रैक्टर पलटने से प्रवीण सरदार (7) व अजय सरदार (22) की मौत हो गयी. चालक नरसिंह लोहार ने ट्रैक्टर से कूदकर अपनी जान बचायी. घटना शनिवार शाम चार बजे की है. ग्रामीणों ने बताया कि छुटू सरदार के खेत में हल चलाने के लिए सरमोदा निवासी विप्लव मंडल का ट्रैक्टर लगाया गया था.

  • बस्तीवासियों ने थाने में की शिकायत बेटे ने की असगरी खातून की हत्या

    चाकुलिया नगर पंचायत स्थित मुस्लिम बस्ती में 30 मई की रात छत से गिरकर असगरी खातून (65) की मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है. मृतका के देवर मो समसु और बस्तीवासियों ने घटना को दुर्घटना की बजाय हत्या बता पुलिस से जांच की मांग की है.

  • मासूम ट्विंकल को न्याय के लिए निकला कैंडल मार्च

    अलीगढ़ में ढाई वर्षीय मासूम बच्ची ट्विंकल शर्मा की निर्मम हत्या के विरोध में शनिवार को घाटशिला में कैंडल मार्च निकाला गया. राहुल पांडेय की अध्यक्षता में स्टेशन चौक के पास शोकसभा कर बच्ची को श्रद्धांजलि दी गयी. कैंडल मार्च में विधायक लक्ष्मण टुडू शामिल हुए. मासूम बच्ची की तस्वीर पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी.

  • बागजांता खदान में परिवहन व उत्पादन दूसरे दिन भी ठप

    बकाया पीएफ राशि भुगतान को लेकर ठेका श्रमिकों का अनिश्चितकालीन नाकेबंदी शनिवार को दूसरे दिन भी जारी रही. बागजांता खदान में अयस्क लदे वाहनों का आवागमन प्रभावित रहा. खदान में लगातार दूसरे दिन उत्पादन व परिवहन ठप रहा. ठेका श्रमिक शुक्रवार सुबह की पाली से बाकड़ा शंख नदी पुलिया के समीप सड़क पर बैठे रहे. सड़क जाम कर रहे ठेका श्रमिकों के अनुसार जब तक बकाया पीएफ राशि का भुगतान नहीं

  • सूर्याबेड़ा में बच्ची की मौत का मुसाबनी बीडीओ ने की जांच

    मुसाबनी के बीडीओ सह सीओ संतोष गुप्ता और पारुलिया पंचायत के मुखिया अशोक सोरेन शुक्रवार की सुबह बाइक से सूर्याबेड़ा गांव पहुंचे. यहां समय पर इलाज नहीं मिल पाने से शिवानी उर्फ सोमवारी हेंब्रम की मौत की जांच की. बीडीओ ने जांच प्रतिवेदन उपायुक्त को भेजा है. जांच प्रतिवेदन में कहा गया है कि शिवानी की तबीयत उसके मामा के घर बाड़ाजुड़ी में बिगड़ी थी.

  • बस्ती के बीच गंदा पानी बहाने का विरोध, थाने में शिकायत

    गालूडीह हाटचाली रोड स्थित मुनू बाउरी के घर से गंदा पानी बस्ती के बीच बहाने पर शुक्रवार को ग्रामीणों ने हंगामा किया. इसकी शिकायत पहले पंचायत से की. सूचना पाकर मुखिया सुभाष सिंह, उप मुखिया राजाराम गोप पहुंचे. उन्होंने स्थिति देखी. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि मुनू बाउरी के पुत्र रंजीत बाउरी ने हाइवे किनारे होटल खोला है.

  • 42 ठेका श्रमिकों के आंदोलन से बागजांता खदान में उत्पादन ठप

    बकाया पीएफ राशि भुगतान की मांग पर बागजांता खदान के 42 ठेका श्रमिकों ने शुक्रवार को दूसरे दिन बी बाकड़ा पुल के पास सड़क जाम रखा. इसके कारण बागजांता खदान में शुक्रवार सुबह की पाली से आवश्यक सेवाओं समेत सभी काम प्रभावित हो गये. सड़क जाम कर रहे ठेका श्रमिकों को माइंस मैनेजर कल्याण नाथ, माइनिंग इंजीनियर सिद्धार्थ सिंह, प्रशासनिक पदाधि

  • महागठबंधन फेल, एनडीए में ऊहापोह : कृष्णा मार्डी

    नरसिंहगढ़ स्थित अग्रसेन भवन में शुक्रवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा (उलगुलान) का जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ. मुख्य अतिथि पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सह पूर्व सांसद कृष्णा मार्डी उपस्थित रहे. कृष्णा मार्डी ने कहा कि महागठबंधन फेल हो चुका है. एनडीए में ऊहापोह की स्थिति है.

  • मुसाबनी डाकघर में बिजली आपूर्ति बाधित, दो दिनों से कामकाज ठप

    मुसाबनी डाकघर में बिजली आपूर्ति बाधित रहने के कारण दो दिनों से कामकाज ठप पड़ा है. मुसाबनी नंबर एक स्थित 250 केवी का ट्रांसफॉर्मर मंगलवार की रात जल गया. इसके कारण मुसाबनी डाकघर में काम काज ठप पड़ा है. डाकघर का डीजी खराब होने के कारण बिजली बाधित है. दो दिनों से काम नहीं हो पा रहा है.