• चंपई के पुत्र मजिस्ट्रेट से भिड़े नहीं कराने दी गाड़ी की जांच

    जमशेदपुर लोकसभा सीट से महागठबंधन के प्रत्याशी चंपई सोरेन के पुत्र बाबूलाल सोरेन के खिलाफ मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार पूर्ति ने शिकायत दर्ज करायी है. बाबूलाल पर जादूगोड़ा था

  • घर से विदेशी शराब की बोतल व केन बरामद, विक्रेता फरार

    लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार अवैध शराब के खिलाफ लगातार छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है. इस क्रम में गुप्त सूचना के आधार पर गुरुवार को मुफ्फसिल थाना क्षेत्र अंतर्गत बड़ा लगिया गांव में सघन छापामारी अभियान चलाया गया. इस दौरान गांव के प्रमोद नायक के घर में छापा मार कर 20 केन बीयर और 11 विदेशी शराब की बोतलें बरामद की गयी.

  • दुष्कर्मी हत्यारों को गिरफ्तार करे पुलिस

    कानूनी सुरक्षा केंद्र चाईबासा की ओर से नोवामुंडी में आठ साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या करने के मामले को लेकर बुधवार को बैठक हुई. बैठक में बच्ची की हत्या पर शोक व्यक्त किया गया. कहा गया कि इस घटना को अंजाम देनेवाले दुष्कर्मी हत्यारों को पुलिस अविलंब गिरफ्तार कर कड़ी सजा दे, ताकि बच्ची के माता-पिता को न्याय मिले.

  • चाईबासा सेट्रिंग संघ की बेमियादी हड़ताल समाप्त

    चाईबासा सेट्रिंग संघ द्वारा अपनी मांगों के समर्थन में की जा रही अनिश्चितकालीन हड़ताल खत्म हो गयी है. स्थानीय रायना गार्डेन में गुरुवार को मुर्शिदाबाद के सेट्रिंग ठेकेदारों की हुई एक बैठक में संघ द्वारा अपनी मांगों को लेकर की जा रही अनिश्चितकालीन हड़ताल पर विस्तार से चर्चा के बाद हड़ताल समाप्ति की घोषणा की गयी.

  • इवीएम व वीवीपैट विसवार स्ट्रांग रूम में होंगे शिफ्ट, एक पार्टी का एक एजेंट रहेगा

    लोकसभा चुनाव को लेकर गुरुवार को उपायुक्त अरवा राजकमल की अध्यक्षता में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक हुई. बैठक में उपस्थित प्रतिनिधियों के समक्ष चुनाव में प्रयुक्त होनेवाली इवीएम और वीवीपैट मशीनों का फर्स्ट रेंडमाइजेशन किया गया. डीसी ने फर्स्ट रेंडमाइजेशन किया.

  • ओड़िशा सीमा पर एडीसी ने चेकनाका स्थल का निरीक्षण किया

    एडीसी इंदु कुमारी गुप्ता के नेतृत्व में जगन्नाथपुर के एसडीओ स्मृता कुमारी एवं थाना प्रभारी मधुसूदन मोदक ने झारखंड ओड़िशा सीमा पर चुनाव को लेकर चेकनाका निर्माण के

  • चाईबासा : शहर में खुला पहला ई-स्टाम्प विक्रय केंद्र, लोगों को मिलेगी सुविधा

    चाईबासा के कॉमन सर्विस सेंटर बिरुवा टेक में अधिकृत ई-स्टाम्प विक्रय केंद्र का उद्घाटन आज झारखंड स्टेट बार काउंसिल के सदस्य सह अधिवक्ता अनिल महतो ने फीता काटकर किया. इस मौके पर उपस्थित कॉमन सर्विस सेंटर के जिला प्रबंधक सरफराजुल हक एवं उमेश अग्रवाल ने बताया कि स्टॉक होल्डिंग एक्सचेंज कॉर्पोरेशन एवं सीएससीई गवर्नेंस इंडिया लिमिटेड के बीच हुए एकरारनामा के तहत राज्य के सभी जिलों में स्थित कॉमन सर्विस सेंटर में ई स्टाम्प विक्रय केंद्र की सुविधा प्रदान की जा रही है.

  • चावल मिल संचालक की कार से 3.22 लाख रुपये नकद जब्त

    लोकसभा चुनाव को लेकर बनी स्टैटिक सर्विलांस टीम ने शनिवार को धालभूमगढ़ थाना क्षेत्र में वाहन जांच अभियान चलाया. इस दौरान चावल मिल संचालक की कार से 3 लाख 22 हजार रुपये नकद जब्त किया गया. चावल मिल संचालक कृष्ण कुमार अग्रवाल कार (जेएच 05 बीवाइ/9095) लेकर धालभूमगढ़ से घाटशिला की ओर जा रहे थे. इस दौरान पुलिस ने कार रोकवा कर उसका जांच की. कृष्ण कुमार अग्रवाल के पास से नगद 3 लाख 22 हजार जब्त किये गये.

  • धोडांगा सबर बस्ती के छह बच्चे कुपोषण के शिकार

    घाटशिला प्रखंड की जोड़सा पंचायत के धोडांगा सबर बस्ती के छह बच्चे कुपोषित पाये गये हैं. कुपोषण पर काम कर रही संस्था सीडब्ल्यूएस की जांच से इसका पता चला है. संस्था की मधुमिता दास ने बताया कि गांव के मोटू सबर का पुत्र शिबू सबर (5), पुत्री शिवानी सबर (2), असित के पुत्र अमित (2), मनसा सबर के पुत्र विश्वनाथ सबर समेत अन्य दो सबर बच्चे कुपोषित पाये गये हैं.

  • सबर महिलाओं ने बनाया देसी सोक पिट, साफ-सफाई पर जोर

    घाटशिला प्रखंड की जोड़सा पंचायत स्थित सबर बहुल धोडांगा गांव में कुपोषण मुक्ति को लेकर सीडब्ल्यूएस नामक संस्था के तत्वावधान में 15 दिवसीय पोषण शिविर का आयोजन किया जा रहा है. इस शिविर में चिह्नित किए गये कुपोषित सबर बच्चों समेत गांव के सभी सबर बच्चों और उनके माताओं को कु

  • जगन्नाथपुर : सड़क दुर्घटनाओं में दो घायल

    दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में दो व्यक्ति घायल हो गये, जिन्हें जगन्नाथपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया. पहली घटना में इलाहाबाद से रिक्शे पर तीर्थ कर अपने घर नोवामुंडी डीवीसी जा रहे मंगल सिंह मुंडा (55 वर्ष) को जगन्नाथपुर-दामोदरपुर मुख्य मार्ग पर हाटगम्हरिया की ओर से तेजी से आ रही मोटरसाइकिल ने ठोकर मार दी.

  • बाजार कर लौट रही दो बच्चे की मां से गैंगरेप

    चाकुलिया थाना अंतर्गत सोनहरा में गुरुवार शाम करीब सात बजे गांव के दो युवकों ने दो बच्चे की मां के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया. महिला के चिल्लाने पर आरोपियों ने उसको पीटकर जख्मी कर दिया. मामले में पीड़िता ने सोनहरा निवासी तारा मुंडा व शत्रुघ्न मुंडा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • मिल मालिक ने इलाज में बरती लापरवाही, इस कारण हुई मौत

    जादूगोड़ा स्थित राइस मिल में 12 मार्च को हुए हादसे में मजदूर की मौत के मामले की जांच शुरू कर दी गयी है. मामले की जांच को लेकर मंगलवार को जमशेदपुर अंचल के कारखाना निरीक्षक विनीत कुमार सिंह जादूगोड़ा स्थित राइस मिल और चाकुलिया थाना प्रभारी अजय कुमार जोरडीहा गांव पहुंचे.

  • पांच किमी दूर है बूथ, गांव के वृद्ध नहीं कर पाते वोट

    घाटशिला प्रखंड में 121 बूथ हैं. यहां भदुआ पंचायत के महेशडुबा और खड़िकाशोल के मतदाता वोट डालने पांच किमी दूर भदुआ और खरस्वती बूथ जाते हैं. मतदाता जंगल के रास्ते वोट डालने जाते हैं. महेशडुबा और खड़िकाशोल के मतदाताओं का कहना है कि खड़िकाशोल और महेशडुबा गांव के पास खड़िकाशोल उत्क्रमित मध्य विद्यालय को बूथ बनाया जाता, तो लाभ होगा.

  • ढिबरी में गुजर रही लोड़ो के ग्रामीणों की रात

    मनोहरपुर : विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण चिड़िया पंचायत के लोड़ों गांव के लोगड़ा टोला के ग्रामीणों को बिना बिजली के ही रात गुजारनी पड़ रही है. जबकि बिजली बिल निरंतर आ रहा है.

  • केमिकल वाले रंगों का इस्तेमाल करने से बचें, हर्बल का करें उपयोग

    चक्रधरपुर : होली के त्योहार पर रंगों में केमिकल का इस्तेमाल लोगों को स्किन से संबंधित गंभीर बीमारी का मरीज बना सकता है. साथ ही आंखों की रोशनी पर भी असर डालता है. इसे ध्यान में रखते हुए केमिकल वाले रंगों का इस्तेमाल करने से बचें और होली पर हर्बल रंगों का ही इस्तेमाल करें.

  • समान कार्य का समान वेतन के लिए जायेंगे हाइकोर्ट

    सालबनी स्थित जेके बीएड कॉलेज सभागार में मंगलवार को झारखंड इंटर कॉलेज शिक्षक संघ (जिक्टा) की बैठक अध्यक्ष डॉ संतोष सत्यार्थी की अध्यक्षता में हुई. इसमें झारखंड के विभिन्न जिलों के इंटर कॉलेज के शिक्षक-शिक्षिकाएं शामिल हुए. डॉ संतोष सत्यार्थी ने कहा कि जिक्टा समान कार्य के लिए समान वेतन की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में

  • मारपीट के तीन आरोपी साक्ष्याभाव में बरी

    घाटशिला के अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी मुकलेश चंद्र नारायण की अदालत ने मंगलवार को वर्ष 2011 में गोपालपुर कटिनपाड़ा में महिला चंपकलता मल के साथ मारपीट करने के मामले में तीन आरोपियों को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया.

  • चक्रधरपुर संसदीय सीट : 1971 में चुनाव लड़े, पर अपना एक रुपया भी नहीं किया खर्च

    1971 में सिंहभूम संसदीय सीट से देवेंद्र नाथ चांपिया ने चुनाव तो लड़ा, लेकिन उन्होंने अपने प्रचार पर एक रुपया भी खर्च नहीं किया, हालांकि वह मोरन सिंह पूर्ति से हार गये. फिर भी श्री चांपिया दूसरे स्थान पर रहे. उन्होंने पूरे लोकसभा क्षेत्र में साइकिल से चुनाव प्रचार किया. तब समर्थकों व कार्यकर्ताअों की कोई डिमांड भी नहीं थी. वे अपना खा-पीकर सब कुछ करते थे. वह तब के चुनाव को लेकर अपना अनुभव बताते हैं.

  • झाड़-फूंक व ग्रामीण चिकित्सक के चक्कर में पांच वर्षीय बच्चे की मौत

    एक सप्ताह से बीमार चल रहे पांच वर्षीय बच्चे का इलाज परिजन झाड़-फूंक और ग्रामीण चिकित्सक से कराते रहे. आखिरकार सोमवार को बीमार बच्चे ने दम तोड़ दिया. मामला घटना डुमरिया की बांकीशोल पंचायत स्थित पुंड़बाद गांव का है. सोमवार सुबह परिजन मृत बच्चे को लेकर 108 एंबुलेंस से डुमरिया सीएचसी पहुंचे. यहां

  • गालूडीह में एसएसटी टीम गठित आठ घंटे का जांच अभियान शुरू

    लोकसभा चुनाव को लेकर झारखंड-बंगाल बॉर्डर पर चेकनाका जल्द बनेगा. सोमवार झारखंड से जुड़ने वाली बंगाल की मुख्य सड़क पर पुलिसिया जांच भी शुरू हुई. गालूडीह थाना क्षेत्र में चुनाव के मद्देजनर एसएसटी टीम गठित की गयी है. टीम में दंडाधिकारी कनीय अभियंता अभय रंजन समेत गालूडीह थाना के एएसआइ अब्दुल रहीम खान एवं सशस्त्र जवान शामिल हैं, जो जांच अभियान चलायेंगे.

  • हाथियों ने बर्बाद की धान की फसल

    चाकुलिया प्रखंड स्थित जमुआ पंचायत क्षेत्र में रविवार की रात हाथियों के झुंड ने जमकर उत्पात मचाया. हाथी रात भर गांव और आसपास के क्षेत्रों में घूमते रहे. जमुआ पंचायत स्थित जामडोहरी में हाथियों के झुंड ने साकेन हांसदा की धान की फसल रौंद दी.

  • घर के कमरे में संदेहास्पद स्थिति में जली गर्भवती महिला, गंभीर

    धालभूमगढ़ थाना क्षेत्र के पावड़ा-नरसिंहगढ़ गांव की कालिंदी टोला निवासी शिवम कालिंदी की छह माह की गर्भवती पत्नी नंदिनी कालिंदी (19) आग से गंभीर रूप से झुलस गयी. घटना सोमवार सुबह की है. नंदिनी अपने घर के एक कमरे में संदेहास्पद स्थिति में जली हुई मिली. घटना के समय घर पर कोई नहीं था.

  • गोली मारकर हत्या करने का आरोपी नक्सली फोगड़ा मुंडा साक्ष्याभाव में बरी

    वर्ष 2008 में श्यामसुंदरपुर में लखन मुर्मू की गोली मारकर हत्या करने के आरोपी नक्सली फोगड़ा मुंडा को सोमवार को घाटशिला के जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश राम बचन सिंह की अदालत ने साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया. मामले में बचाव पक्ष के अधिवक्ता मोइदुल हक थे.

  • व्यवसाय के लिए दहेज में "50 हजार नहीं देने पर पत्नी को घर से निकाला

    व्यवसाय करने के लिए दहेज में 50 हजार रुपये नहीं मिले, तो गालूडीह थाना क्षेत्र के चुड़िदा की रेणुका गोप को पति समेत ससुराल वालों ने घर से निकाल दिया. इस संबंध में सोमवार को अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी मुकलेश चंद्र नारायण की अदालत में रेणुका गोप ने बगाल, ससुर कंचन बगाल और ननद मानषी बगाल के खिलाफ शिकायतवाद संख्या सी-1/64/2019 के तहत दर्ज कराया है.

  • पिकअप वैन ने बाइक में मारी टक्कर, तीन घायल

    सड़क दुर्घटना में तीन बाइक सवार बुरी तरह घायल हो गए. शनिवार शाम करीब 7:00 बजे या दुर्घटना बागडोगरा से थोड़ी दूर गोसाईपुर में हुई. मिली जानकारी के अनुसार तीन युवक मोटर बाइक से जा रहे थे. इसी दौरान एक पिकअप वैन ने मोटर बाइक को टक्कर मार दी. जिसमें सिद्धार्थ राय (19), सुमन घोष (17) तथा काजल घोष (18) नामक युवक बुरी तरह से घायल हो गए.

  • घाटशिला कॉलेज के छात्र की ब्रेन ट्यूमर से मौत

    घाटशिला महाविद्यालय के इंटर प्रथम वर्ष के छात्र जादूगोड़ा के कुलामाड़ा निवासी भरत मार्डी (17) का गुरुवार को इलाज के दौरान एमजीएम में निधन हो गया.

  • फ्रेशर आइटीआइ के साथ मजदूरों की स्थायी बहाली का रास्ता साफ

    कोलकाता के ताम्र भवन कॉपोरेट ऑफिस में एनजेसीसी की बैठक में दूसरे दिन गुरुवार को मऊभंडार आइसीसी कारखाना में बहाली के मुद्दे पर चर्चा हुई. बैठक में आइसीसी वर्कर्स यूनियन ने कहा कि बहाली की प्रक्रिया

  • पिस्तौल की नोक पर लूट के आरोपी की जमानत रद्द

    पिस्तौल की नोक पर बैल व्यवसायियों से 1 लाख 2 हजार रुपये लूट के आरोपी अफजल हुसैन उर्फ विक्की की जमानत याचिका गुरुवार को घाटशिला के प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी वाल्टर भेंगरा की अदालत ने नामंजूर कर दी. इस संबंध में धालभूमगढ़ के जुगीशोल निवासी शेख जाहिनुद्दीन के बयान पर गुड़ाबांदा थाना में दिनांक 26 अप्रैल 2014, भादवि की धारा 395 और 397 के तहत 10 अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई है.

  • नन बैंकिंग कंपनी का आॅफिस 10 माह से बंद

    पोटका थाना अंतर्गत हाता में जुड़ी नन बैंकिंग कंपनी सरमदा ग्राम पंचायत औद्योगिक सहयोग समिति लिमिटेड का कार्यालय पिछले 10 माह से बंद है. इस बैंकिंग कंपनी में खाताधारकों के करोड़ों रुपये फंसे हैं. खाताधारक अपनी जमा राशि पाने के लिए कभी कार्यालय तो कभी कर्मियों के घर का चक्कर लगा रहे हैं. हालांकि अभी तक किसी खाताधारकों ने थाने में कोई शिकायत दर्ज नहीं करायी है.

  • कार पेड़ से टकरायी, महिला की मौत, पांच लोग घायल

    पोटका थाना अंतर्गत टाटा-हाता मुख्य मार्ग पर बुधवार सुबह करीब छह बजे तुड़ी पेट्रोल पंप के समीप टाटा से बारीपदा जा रही कार पेड़ से टकरा गयी. इससे कार में सवार बारीपदा निवासी लतिका दास (45) नामक महिला की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि एक बच्चा समेत पांच लोग जख्मी हो गये.

  • " मां मर गयी पिता ने दूसरी शादी कर मुझे छोड़ दिया"

    बीडीओ ललित प्रसाद सिंह तुरत छात्रा के मामा घर गुहालमारा पहुंचे. उसके नाना को हिदायत दी कि जबरन नाबालिग का विवाह अपराध है. गलती से भी ऐसा न करें. स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि विधान चंद्र मार्डी ने बीडीओ से आग्रह किया उक्त छात्रा का नामांकन कस्तूरबा स्कूल में किया जाये. इससे वह पढ़ाई पूरी कर सके. श्री सिंह ने आश्वस्त किया कि इस दिशा में वह ठोस पहल करेंगे. मौके पर सीआइ हराधन मदिना, गोविंद टुडू आदि उपस्थित थे.

  • दरवाजे पर दूल्हा, तो अंदर बैठी थी दुल्हन, बीडीओ ने रोकी शादी

    बहरागोड़ा प्रखंड की पाथरा पंचायत के बाउरिचुया गांव में बुधवार को 16 वर्षीय नाबालिग लड़की की शादी तैयारियां हो चुकी थी. मेहमानों से घर भरा था. दूल्हा बारात लेकर दुल्हन के घर पहुंच गया था. इस बीच शाम 6.30 बजे पुलिस और प्रशासन की टीम चाइल्ड लाइन के पदाधिकारियों के साथ पहुंची.

  • चिकेन खाने से आवासीय स्कूल के आठ छात्र बीमार

    घाटशिला के ऊपर पावड़ा आवासीय विद्यालय के 10वीं के विद्यार्थियों के फेयरवेल (विदाई) पार्टी में चिकेन खाने के बाद आठ छात्र बीमार पड़ गये. सभी को दस्त होने लगा. वार्डन दीपक कुमार ने सभी को दवा दी. इसके बावजूद सुधार नहीं होने पर बुधवार की सुबह में आठों छात्र को अनुमंडल अस्पताल लाया गया.

  • कुत्ते को पत्थर से मारा, तो मालिक ने दी दर्दनाक सजा

    पालतू कुत्ते को पत्थर फेंक कर मारनेवाले चार बच्चों को कुत्ते के मालिक की ओर से दर्दनाक सजा दिये जाने का मामला सामने आया है. बताया जाता है कि कुत्ते पर पत्थर फेंकने के आरोप में उसके मालिक ने दोकट्टा गांव के चंपाय खंडाईत (8), दुना खंडाईत (10), रेंगो खंडाईत (10) और मान सिंह मुंडा (10) के हाथ और पैर

  • गुवा : एक रात में चार घरों के ताले तोड़कर लाखों की चोरी

    गुवा के रामनगर में रविवार की रात चोरों ने चार घरों का ताला तोड़कर नगद, जेवर व सामान ले गये. चोरों ने सेल के ठेकेदार उपेंद्र प्रसाद, मदन तांती, विवेक नगर में बीबी दास और सेवानगर में श्याम सांडिल के घरों में हाथ साफ किया.

  • बाल विवाह रोकने के लिए सामूहिक प्रयास हो: डीडीसी

    उप विकास आयुक्त आदित्य रंजन की अध्यक्षता में सोमवार को चाइल्ड एडवाइजरी बोर्ड की बैठक संपन्न हुई. बैठक में बेसहारा अनाथ बच्चों तथा बाल तस्करी के शिकार बच्चों की संख्या बढ़ने के कारण बालकों के लिए छोटा नागरा विशेष विद्यालय में छात्रों की संख्या बढ़ाने के लिए एस