• रामरेखा धाम में माघ पूर्णिमा के अवसर पर 10 हजार से भी ज्यादा लोगों ने की पूजा अर्चना

    रामरेखा धाम में माघ पूर्णिमा के अवसर पर आज लगभग दस हजार से भी ज्यादा श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की. माघ पूर्णिमा के अवसर पर दक्षिणी छोटानागपुर के सुप्रसिद्ध रामरेखा धाम में तीन दिवसीय धार्मिक मेला का आयोजन किया गया. धार्मिक मेला के दौरान सोमवार को रात्रि में सत्संग प्रवचन का आयोजन किया गया. अधिवास के बाद धार्मिक चलचित्र का प्रदर्शन भी श्रद्धालुओं के बीच किया गया.

  • सिमडेगा में दो एकड़ में लगी अफीम की खेती को पुलिस ने किया नष्ट

    बानो प्रखंड के साहुबेड़ा पंचायत के सढिबा गांव में करीब 2 एकड़ में लगी अफीम की खेती को पुलिस ने नष्ट किया है. वहीं खेती की रखवाली कर रहे दो लोगों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया. खेती योग्य दो एकड़ भूमि में लगे अफिम की खेती को बानो थाना प्रभारी जोन मुर्मू के नेतृत्व में प्रखंड विकास पदाधिकारी समीर रैनियार खलखो, अंचल अधिकारी मनींदर भगत और पुलिस इंस्पेक्टर आलोक कुमार अपने दल-बल के साथ अफीम की खेती को नष्ट किया.

  • राम नाम के उच्चारण से सुख समृद्धि की प्राप्ति होती है : पंडित गदाधर दास

    जलडेगा प्रखंड के टिनगिना ईंदटोली में तीन दिवसीय धार्मिक अनुष्ठान नगर भ्रमण व भंडारा के साथ संपन्न हो गया. तीन दिवसीय धार्मिक कार्यक्रम के पहले दिन 16 फरवरी को 101 महिलाओं द्वारा कलश यात्रा निकाली गयी. 17 फरवरी की सुबह 10 बजे से नाम यज्ञ प्रारम्भ हुआ. जिसमें झपला, टुटीकेल, तिलाईजारा, कोनमेरला, टिकरा, केतुगा सहित अन्य कीर्तन मंडलियों ने भाग लिया.

  • प्राचीनकाल से ही ऋषि-मुनियों का देश रहा है भारत : सुदर्शन

    भारत प्राचीन काल से ही ऋषि-मुनियों का देश रहा है. संत मुनी और अध्यात्म के हमारे देश की पहचान भगवान श्रीराम और भगवान श्रीकृष्ण से है. ये बातें केंद्रीय राज्यमंत्री सह सांसद सुदर्शन भगत ने कही. वे गुमला के पूर्वी क्षेत्र मुरकुंडा में आयोजित नौ दिवसीय रूद्र महायज्ञ में शनिवार को लोगों को संबोधित कर रहे थे.

  • हमले के विरोध में बंद रहा सिमडेगा

    पुलवामा में आतंकी हमले के विरोध में सिमडेगा जिला बंद रहा. लोगों ने स्वत: अपनी-अपनी दुकानें व प्रतिष्ठानों को बंद रखा. पुलवामा की घटना से लोग काफी मर्माहत हैं तथा लोग सदमे में हैं. सुबह से ही लोगों ने अपनी दुकानों को बंद रखा. छिटपुट दुकानें खुली थी, किंतु लोगों के आग्रह के बाद

  • पुलवामा आतंकी हमले के विरोध में बंद रहा सिमडेगा

    जम्मु-कश्मीर के पुलवामा हमले के विरोध में सिमडेगा जिला आज बंद रहा. लोगों ने स्वत: दुकानों व प्रतिष्ठानों को बंद रखा. पुलवामा में आतंकवादियों द्वारा आत्मघाती हमला कर 40 जवानों को शहीद कर दिये जाने की घटना से लोग काफी मर्माहत हैं तथा लोग सदमे में हैं. यह भाव लोगों के चेहरे से साफ झलक रहा था.

  • सिमडेगा : शहर से लेकर गांव तक ग्रामीणों ने किया पुलवामा हमले का विरोध

    जम्मु-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में 40 जवानों के शहीद होने का विरोध शहर से लेकर गांव तक किया गया. सभी जगहों पर लोगों में काफी आक्रोश नजर आया. लोगों ने इस घटना की कड़ी भर्त्सना की. जगह-जगह पाकिस्तान विरोधी जुलूस निकाले गये तथा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला फूंका गया.

  • सिमडेगा के तीन प्रखंडों में होगा योजनाओं का स्थलीय सत्यापन

    समाहरणालय स्थित सभागार में जिला स्तरीय पदाधिकारियों की बैठक गुरुवार को हुई. अध्यक्षता उपायुक्त विप्र भाल ने की. बैठक में केंद्र सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा की गयी. बताया गया कि जिले के तीन प्रखंड बानो, जलडेगा व कुरडेग में नेशनल टीम द्वारा विकास योजनाओं का स्थलीय सत्यापन किया जायेगा और सत्यापन की रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेजी जायेगी.

  • नगर भ्रमण के साथ मंदिर के स्थापना महोत्सव का समापन

    कोलेबिरा प्रखंड के कल्हाटोली स्थित मां बाघचंडी मंदिर के तीन दिवसीय स्थापना दिवस महोत्सव का समापन हो गया. महोत्सव मे तीसरे दिन अष्ट प्रहरी यज्ञ की पूर्णाहुति दी गयी. इसके बाद मंदिर परिसर से नगर भ्रमण शुरू किया गया. कार्यक्रम में शिव-पार्वती व दुर्गा माता के वेश में श्रद्धालु शामिल हुए.

  • चैंपियन बन कर लौटी खिलाड़ियों का स्वागत

    केरल से जूनियर नेशनल हॉकी प्रतियोगिता में चैंपियन बन कर लौटी झारखंड टीम में शामिल सिमडेगा के खिलाड़ियों का गुरुवार को स्वागत किया गया. फाइनल मैच में झारखंड टीम ने हरियाणा को पराजित कर लगातार दूसरी वर्ष चैंपियन बनी. 18 सदस्यीय टीम में सिमडेगा के 11 खिलाड़ी शामिल थे.

  • मतदाताओं को जागरूक करने में सहयोग करें : डीसी

    समाहरणालय में उपायुक्त विप्रा भाल ने गुरुवार को जिला के प्रेस प्रतिनिधियों से शिष्टाचार भेंट की. इस दौरान उपायुक्त ने बताया कि सरकारी योजनाओं की जानकारी अंतिम पायदान पर खड़े लोगों तक पहुंचाने में प्रथम कड़ी का काम मीडिया करता है. उपायुक्त ने प्रेस प्रतिनिधियों से विकास कार्यों में सहयोग करने की बात कही.

  • मतदाताओं में जागरूकता लाने में मीडियाकर्मी सहयोग करें : सिमडेगा उपायुक्त

    समाहरणालय में उपायुक्त विप्रा भाल ने जिला के प्रेस प्रतिनिधियों से शिष्टाचार भेंट की. इस दौरान उपायुक्त ने प्रेस प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकारी योजनाओं की जानकारी अंतिम लोगों तक पहुंचाने में प्रथम कड़ी का काम मिडिया करती है. उपायुक्त ने आने वाले दिनों में प्रेस प्रतिनिधियों से विकास कार्यों में सहयोग करने की बातें कही.

  • सिमडेगा : तीन दिवसीय बाघचंडी मंदिर महोत्सव कलश यात्रा के साथ शुरू

    कोलेबिरा प्रखंड के कल्हाटोली स्थित मां बाघचंडी मंदिर के तीन दिवसीय स्थापना दिवस समारोह में पहले दिन कलश यात्रा निकाली गयी. कलश यात्रा में कोलेबिरा, जलडेगा, लचरागढ़, बानो के 4151 महिलाएं शामिल हुईं. कलश यात्रा मंदिर परिसर से आरंभ किया गया. इसके बाद कलश यात्रा विभिन्न मार्ग होते हुए पैंकी नाच व गाजे बाजे के साथ देवनदी तट पहुंचा.

  • सिमडेगा : हाइवा की चपेट में आने से एक पुलिस जवान की मौत

    सिमडेगा डीएवी स्कूल मुख्य पथ पर मंगलवार को हाइवा की चपेट में आने से स्कूटी सवार एक पुलिस जवान की मौत हो गयी. पुलिस जवान पलामू के पांडू थाना का रहने वाले थे. आज पुलिस जवान आनंद कुमार ठाकुर स्कूटी से डीएवी स्कूल अपने बच्चे की फीस जमा करने गये थे. वापस आने के क्रम में डीएवी स्कूल से थोड़ी दूरी पर एक हाईवा के चपेट में आ गये.

  • नक्सल प्रभावित क्षेत्र के मतदान केंद्रों पर नजर रखें : सिमडेगा उपायुक्त

    समाहरणालय सभाकक्ष में उपायुक्त विप्रा भाल की अध्यक्षता में चुनाव संबंधित तैयारियों की समीक्षा बैठक की गयी. बैठक में चुनावी तैयारी को लेकर मतदान केंद्रों की व्यवस्था, मतदान दलों को केंद्रों तक पहुंचाने सहित नोडल अधिकारियों से संबंधित तैयारियों की जानकारी उपायुक्त द्वारा ली गयी.

  • सरस्‍वती पूजा के समापन पर सिमडेगा कॉलेज में क्वीज का आयोजन

    सिमडेगा कॉलेज सिमडेगा में आज सरस्वती पूजा के समापन के अवसर पर कॉलेज के छात्र-छात्राओं के बीच क्विज कांटेस्ट का आयोजन किया गया. इस आयोजन में काफी संख्या में कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया. क्विज कांटेस्ट के दौरान कॉलेज के प्रोफेसर द्वारा सामान्य ज्ञान को लेकर प्रश्न छात्र-छात्राओं से पूछे गये.

  • एक-एक व्यक्ति शिव गुरु के शिष्य बन सकते हैं : हरिद्रानंद जी

    अल्बर्ट एक्का स्टेडियम में शिव शिष्य हरिद्रानंद फाउंडेशन के तत्वधान में शिव गुरु महोत्सव का भव्य आयोजन किया गया. अल्बर्ट एक्का स्टेडियम में आज मुख्य रूप से उद्घोषक के रूप में कालखंड के प्रथम शिव शिष्य हरिद्रानंद जी अपने शिष्यों के साथ उपस्थित थे. शिव गुरु महोत्सव के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सिमडेगा जिले के अलावा छत्तीसगढ़ एवं उड़ीसा से भी काफी संख्या में शिवगुरु सदस्य का आगमन हुआ.

  • सिमडेगा में एक युवती की गला रेतकर हत्या

    ठेठईटांगर थाना क्षेत्र के मेरोमडेगा गिरजा टोली नदी डीपा पुलिया के पास एक युवती की गला काटकर हत्या कर दी गयी. मुख्य सड़क से लगभग पांच सौ मीटर दूरी पर झाड़ी में एक युवती का शव आज पुलिस ने बरामद किया.

  • सिमडेगा : अलग-अलग सड़क दुर्घटना में तीन लोगों की मौत, तीन घायल

    बालेबा प्रखंड के लेटा बेड़ा ग्राम मोड़ के पास बाईक सवार सतीश तिर्की (30 वर्ष), कसीरा मेरम टोली निवासी व उसके साथ-साथी सेबेस्तीयन डुंगडुंग (35 वर्ष), करसई महुवा टोली निवासी की मौत हो गयी. ये दोनों बाइक से शादी में शामिल होने के लिए कसिरा मेरम टोली आये हुए थे. शादी कार्यक्रम के बाद रात में 10 बजे अपने साथी के साथ अपने घर केरसई जा रहे थे.

  • सिमडेगा : कालीकरण सड़क निर्माण में भारी अनियमितता का ग्रामीणों ने लगाया आरोप

    कोलेबिरा प्रखंड अंतर्गत बरसलोया पंचायत के बरसलोया सेमरटोली से बानो प्रखंड के केतुंगाधाम तक करोड़ों रुपये की लागत से हो रहे पथ निर्माण कार्य में ग्रामीणों द्वारा अनियमितता का आरोप लगाया गया. गांव के ग्रामीणों का कहना है कि ठेकेदार द्वारा केतुंगा धाम से बरसलोया मुख्य चौक तक पुरानी ग्रेड 2 पथ को कालीकरण किया जा रहा है.

  • मारपीट के आरोप में तीन को भेजा गया जेल

    कोलेबिरा पुलिस ने मारपीट के तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. मारपीट में घायल युवक की रिम्स में इलाज के क्रम में मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार, गत तीन फरवरी को डोमटोली पंचायत के अंबाटोली निवासी शीतल सुरीन टुटीकेल पंचायत के झपला बाजार गया था.

  • राजनैतिक पार्टियां ही करें सुधारों की शुरुआत: डीसी

    लोकसभा चुनाव को लेकर समाहरणालय में राजनैतिक पार्टियों के साथ शुक्रवार को बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता उपायुक्त विप्रा भाल ने की. उपायुक्त ने शांतिपूर्ण चुनाव प्रक्रिया के लिए आचार संहिता का पालन करने को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया. उपायुक्त ने कहा कि राजनैतिक पार्टियां ही सुधारों की शुरुआत करती हैं.

  • लोकतंत्र को मजबूत बनाने में राजनीतिक पार्टियों की सबसे महत्वपूर्ण भूमिका : विप्रा भाल

    समाहरणालय में उपायुक्त विप्रा भाल की अध्यक्षता में राजनैतिक पार्टियों के साथ आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बैठक आयोजन की गयी. बैठक में मुख्य रूप से विभिन्न प्रकार के चुनावी मुद्दों पर चर्चा की गयी. सभी राजनैतिक पार्टियों को चुनाव से संबंधित दिशा-निर्देश दिये गये. जिले में शांतिपूर्ण चुनाव प्रक्रिया हेतु आचार संहिता का पालन करने हेतु पार्टियों निर्देश दिया गया.

  • निष्पक्ष व स्वतंत्र चुनाव को लेकर सतर्क हो जाएं : उपायुक्त

    समाहरणालय में उपायुक्त विप्रा भाल की अध्यक्षता में अंचल अधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी व थाना प्रभारियों की बैठक हुई. बैठक में आगामी लोकतंत्र चुनाव की तैयारी की समीक्षा की गयी. मतदान केद्रों में विधि व्यवस्था के मुख्य बिंदु, बिजली, पानी, बूथ टैगिंग, फोन नेटवर्क, आदर्श बूथ तथा संवेदनशील पोलिंग बूथ व अन्य विशेष बिंदुओं पर चर्चा की गयी.

  • आदिवासियों का अस्तित्व मिटाने का प्रयास

    अनुमंडल कार्यालय के समीप कांग्रेस पार्टी के तत्वावधान में आदिवासी लोहरा समाज ने गुरुवार को धरना दिया. इस मौके पर पूर्व विधायक नियेल तिर्की मुख्य रूप से उपस्थित थे. उन्होंने कहा राज्य की भाजपा सरकार द्वारा आदिवासियों के अस्तित्व को मिटाने का प्रयास किया जा रहा है. खतियान में लोहरा लोहार लिख कर षड़यंत्र रचा जा रहा है.

  • सिमडेगा : हत्या  के आरोपी ने एक दिन बाद थाने में किया आत्मसमर्पण

    कुरडेग थाना क्षेत्र के सर्पमुंडा गांव में मंगलवार को हुई हत्याकांड के आरोपी ने बुधवार को थाना में आत्मसमर्पण किया. गांव में पुलिस कैंप कर रही है गांव की स्थिति समान्य हो रही है. गांव छोड़ कर भागे ग्रामीण अब घर वापस लौट रहे हैं.

  • सिमडेगा : व्यवसायी की हत्या से गुस्सायी भीड़ ने ग्राम अध्यक्ष सहित पांच के घर फूंके, पत्रकारों को खदेड़ा

    तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस कर रही कैंप कुरडेग (सिमडेगा) : कुरडेग थाना क्षेत्र के सर्पमुंडा में केरसई निवासी व्यवसायी नंदकिशोर साव (65) की चाकू मारने के बाद पत्थर से कूच कर हत्या कर दी गयी. वहीं घटना के बाद आक्रोशित लोगों की भीड़ ने ग्राम अध्यक्ष सहित पांच लोगों के घर में आग लगा दी. घटना मंगलवार सुबह 10.30 बजे की है. कुरडेग सर्पमुंडा निवासी ग्राम अध्यक्ष प्रफुल्ल मिंज ने फोन कर नंदकिशोर साव को मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना पर बात करने बुलाया था. नंदकिशोर अपनी जमीन के कागजात प्रफुल्ल मिंज के पास जमा कर घर से निकल रहे थे.

  • सिमडेगा : अपराधियों ने एक व्यवसायी की चाकू से गोद और पत्थर से कूचकर कर दी हत्या

    कुरडेग थाना क्षेत्र के सर्पमुंडा में केरसई निवासी व्यवसायी नंद किशोर साव उम्र करीब 65 वर्ष पत्थर से कूचकर निर्मम हत्या कर दी गयी. घटना आज सुबह 10.30 बजे की है. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची, किंतु घटना से गुस्साये परिजन ने शव को उठाने नहीं दिया. परिजन ने कहा कि जबतक हत्यारे की गिरफ्तारी नहीं हो जाती वे शव नहीं ले जाने देंगे.

  • विश्व कैंसर दिवस पर सिमडेगा के सदर अस्पताल में परिचर्चा का आयोजन, जागरूकता फैलाने पर दिया गया जोर

    सिमडेगा : विश्व कैंसर दिवस के अवसर पर झारखंड के सिमडेगा जिले के सदर अस्पताल में परिचर्चा का आयोजन किया गया. इस मौके पर डॉ केके शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में सदर अस्पताल के कई चिकित्सक, स्वास्थ्यकर्मी आैर अन्य गणमान्य लोगों ने शिरकत की. परिचर्चा के दौरान डॉ बेला एक्का ने अपने विचार रखते हुए कहा कि कैंसर रोग के प्रति लोगों में जागरूकता जरूरी है. जानकारी नहीं होने के कारण लोग इस गंभीर बीमारी के चपेट में आ जाते हैं और समय पर इलाज सुनिश्चित नहीं होने के कारण रोगी की मौत हो जाती है.

  • विहिप के जिलाध्यक्ष ने कहा, हिंदू समाज को कमजोर करने की साजिश रच रहे षडयंत्रकारी

    सिमडेगा : विश्व हिंदू परिषद (विहिप) सिमडेगा जिला अध्यक्ष कौशल राज सिंह देव ने कहा कि षडयंत्रकारी साम, दाम, दंड आैर भेद के जरिये हिंदू समाज को कमजोर करने में लगे हुए हैं. उन्होंने कहा कि हिंदू समाज को बरगलाकर जात-पात में बांटकर कमजोर करना चाहते हैं. लोहरा, तुरी, बड़ाइक समाज सहित अन्य समाज के लोगों को दिग्भ्रमित कर इसाई बनाने का काम किया जा रहा है. इसे समझना है, ताकि समाज में भेदभाव भुलाकर एकजुटता पर बल दिया जा सके.

  • गुमला : अखबार विक्रेताओं का मिलन समारोह

    गुमला शहर के अखबार विक्रेता हॉकर संघ गुमला का मिलन समारोह सह वनभोज रविवार को रायडीह प्रखंड के मांझाटोली स्थित शंख नदी के समीप हुआ. समारोह में हॉकरों ने जहां खान-पान के साथ प्रकृतिक नजारों का लुत्फ उठाया. वहीं डीजे की धुन पर डांस की प्रस्तुती भी दी. हॉकरों ने कहा कि हम भी विकास के प्रहरी हैं. हम हर सुबह उन घरों तक पहुंच कर सूचना पहुंचाते हैं. जहां लोगों को चाय की चुस्की के साथ अखबार की जरूरत पड़ती है.

  • बानो : आश्वासन के बाद हटा सड़क जाम

    बानो प्रखंड के बांकी पंचायत के 20 गांव के ग्रामीण हाथियों के आतंक से परेशान होकर कोलेबिरा - मनोहपुर पथ नौ मील के समीप पांच घंटे तक जाम रखा. ग्रामीण हाथी से प्रभावित लोगों को मुआवजा दिलाने व हाथियों को भगाने की मांग कर रहे थे. मालूम हो कि हाथियों के दल ने दो दिन से बांकी पंचायत में आतंक मचा रखा है.

  • सिमडेगा : सरना स्थल की जमीन पर मार्केट कांप्लेक्स बनाने पर विचार-विमर्श

    शहरी क्षेत्र स्थित सरना स्थल परिसर में आदिवासी मूलवासी विकास समिति की बैठक केंद्रीय सरना समिति के अध्यक्ष हरिश्चंद्र भगत की अध्यक्षता में हुई. बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी जगबंधु महथा उपस्थित थे. बैठक में सरना समिति की जमीन पर मार्केट कांप्लेक्स बनाने पर चर्चा की गयी.

  • जंगली हाथियों के आतंक से परेशान ग्रामीणों ने किया कोलेबिरा-बानो सड़क जाम

    सिमडेगा के कोलेबिरा बानो मुख्य पथ पर नवमिल के पास लगभग आधा दर्जन गांव के ग्रामीणों ने रोड जाम कर दिया. क्षेत्र में जंगली हाथियों का आतंक है. जंगली हाथियों द्वारा कई लोगों को मार डाला गया है. हाथियों ने कई घरों को भी ध्वस्त किया है. उक्त घटना को लेकर ग्रामीणों में वन विभाग एवं पुलिस प्रशासन के खिलाफ आक्रोश था.

  • जनजातीय छात्र जुटान कार्यक्रम में भाग लेने रवाना

    गुमला स्थित बख्तर साय-मुंडल सिंह स्मृति इंडोर स्टेडियम में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद झारखंड प्रांत के तत्वावधान में आयोजित जनजातीय छात्र जुटान में भाग लेने के लिए काफी संख्या में सिमडेगा के जनजातीय छात्र रवाना हुए.

  • घर में घुस विक्षिप्त युवक ने आत्मदाह किया

    थाना क्षेत्र के सिकोरदा गड़ाटोली निवासी पतरस सुरीन के घर में घुस कर एक अज्ञात विक्षिप्त युवक ने आत्मदाह कर लिया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सिमडेगा भेज दिया है. बताया गया कि शुक्रवार को एक अज्ञात युवक हाथ में दाैली लेकर सिकोरदा गढ़ाटोली पहुंचा. उसने पहले ग्रामीणों को दौड़ाया व मारने की कोशिश भी की.

  • सेंगेल पार्टी आदिवासी विरोधी नहीं

    राष्ट्रीय सेंगेल पार्टी के जिलाध्यक्ष बसंत समद ने कहा है कि कोलेबिरा विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी द्वारा उनकी पार्टी को आदिवासी विरोधी एवं भाजपा काे लाभ पहुंंचाने वाली पार्टी कहा गया है, जो निराधार एवं गलत है.

  • राज मिस्त्री सम्मेलन की तैयारी पर चर्चा

    सदर प्रखंड के कोचेडेगा स्थित बाजारटांड़ परिसर में मजदूर यूनियन की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता प्रदीप प्रधान ने की. बैठक में राज मिस्त्री सम्मेलन की तैयारी पर चर्चा की गयी. जानकारी दी गयी कि सम्मेलन की तिथि आठ फरवरी से बढ़ा कर 15 फरवरी कर दी गयी है. मुख्य अतिथि यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह ने कहा कि सम्मेलन की तैयारी जोरों पर है.

  • आयुष अग्रवाल बने सीए

    शहरी क्षेत्र के रामजानकी मंदिर रोड निवासी स्वर्गीय अरुण अग्रवाल के पुत्र आयुष अग्रवाल ने सीए की परीक्षा पास की है. उनकी इस उपलब्धि पर परिवार वालों ने खुशी जाहिर की है.

  • आरसी मवि विद्यालय में वार्षिक खेलकूद

    आरसी मध्य विद्यालय तुमडेगी में बच्चों के बीच वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया. प्रतियोगिता में संत जेवियर स्कूल के बच्चों ने भी भाग लिया. इस मौके पर बच्चों के बीच विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं आयोजित की गयी.

  • बानो : ....जब हाथी ने महिला को कुचल कर मार डाला, बाल-बाल बचा पति

    बानो : बानो प्रखंड के रोमजोल पहानटोली में हाथियों के झुंड ने शनिवार की अहले सुबह करीब तीन बजे बिरजमनी कंडुलना (38) नामक एक महिला को कुचल कर मार डाला. महिला का पति नि:शक्त उंबलन कंडुलना बाल-बाल बच गया.

  • सिमडेगा : विक्षिप्त युवक ने आग लगाकर आत्महत्या की

    बानो थाना क्षेत्र के सिकोरदा गड़ाटोली निवासी पतरस सुरीन के घर में घुस कर अज्ञात विक्षिप्त युवक ने खुद को आग लगा ली जिससे उसकी मौत हो गयी. मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को लगभग पांच बजे कहीं से एक अज्ञात युवक हाथ में दौली ले कर सिकोरदा गढ़ाटोली पहुंचा.

  • सिमडेगा में जंगली हाथियों का आतंक, कई घर तोड़े, एक महिला को कुचल कर मार डाला

    बानो प्रखंड के रोमजोल पहानटोली में जंगली हाथी के झुंड ने आज सुबह तीन बजे एक महिला विरजमनी कडुंलना (38 वर्ष) को कुचल कर मार डाला. घटना में विकलांग पति उंबलन कडुंलना बाल-बाल बच गये. वहीं, बेटी जान बचाकर दूसरे गांव भाग निकली. हाथियों ने पांच घर को ध्वस्त कर दिया. घर में रखे अनाज को भी हाथी चट कर गये.

  • सिमडेगा : पति की निर्मम हत्‍या की आरोपी पत्‍नी सहित 4 लोग गिरफ्तार

    सिमडेगा जिला के कोलेबिरा थाना क्षेत्र में एक पत्नी ने अपने ही पति की धारदार हथियार से मारकर निर्मम हत्या कर दी थी. हत्या के आरोप में पुलिस ने पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है. घटना 29 जनवरी की रात की है. घटना की रात रनिया थाना क्षेत्र के खटंगा निवासी मनोज मिश्रा अपने ससुराल लचरागढ़ आये थे.

  • कृषि को बढ़ावा देने के लिए प्रशासन कटिबद्ध

    गांधी मेला में आयोजित कृषि मेला का समापन हो गया. समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उप विकास आयुक्त अनन्य मित्तल उपस्थित थे. कृषि विकास मेले में किसानों ने अपने उत्पादों का प्रदर्शन किया था. उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 172 किसानों को पुरस्कृत किया गया.

  • शहीद स्थल के लिए मिट्टी उठाने का विरोध गलत

    सिमडेगा स्मारक निर्माण के लिए मिट्टी उठाने का विरोध करना बिल्कुल गलत है.

  • लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट जायें कार्यकर्ता : रमा खलखो

    कांग्रेस पार्टी जिला समिति की बैठक गुरुवार को हुई. इसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अनूप केसरी ने की. बैठक में बताया गया कि गुमला में 20 फरवरी को आयोजित होने वाली रैली स्थगित कर दी गयी है. रैली अब 24 फरवरी को होगी. बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव पर चर्चा की गयी. साथ ही चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं को जिम्मेवारी सौंपी गयी.

  • किसान विरोधी है सरकार: संयोजक

    अलबर्ट एक्का स्टेडियम में झारखंड नवनिर्माण दल एवं महिला मंडल सहयोग संचालन समिति की संयुक्त बैठक जिला प्रभारी महेश्वर खेरवार की अध्यक्षता में हुई. बैठक में आम आदमी पार्टी के प्रमंडल प्रभारी सह झानद संयोजक विजय सिंह मुख्य रूप से उपस्थित थे. श्री सिंह ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार किसान विरोधी है.

  • सिमडेगा : बंद कमरे में मिला युवक का शव, मामले की छानबीन में जुटी पुलिस

    शहरी क्षेत्र के घोचो टोली के एक कमरे में एक युवक का शव बरामद होने से सनसनी फैल गयी. मामले की छानबीन में पुलिस जुट गयी है. घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक विश्वास लकड़ा का शव उसके ही घर के कमरे से बरामद किया गया. आज दोपहर लगभग दो बजे के करीब विश्वास लकड़ा के घर का दरवाजा बंद था. उसकी विक्षिप्त बहन भी कमरे में ही बंद थी.

  • बिशप विंसेंट बरवा ने कहा, ईश्वर का दिया हुआ वरदान है ख्रीस्त का जीवन

    सिमडेगा : झारखंड के सिमडेगा स्थित कुरडेग प्रखंड के कैथोलिक पल्ली खालीजोर में बुधवार को दो नये पुरोहितों का एक साथ अभिषेक किया गया. इस पावन पुरोहित अभिषेक का समापन स्वामी बिशप विंसेंट बरवा ने की. पावन पुरोहित अभिषेक विधिवत डीकन जोय बा (बैघमा ) नोर्बाटाइन धर्म समाज के लिए तथा डीकन गुलशन मिंज (तुंबीलपानी) रांची महाधर्मप्रांत के लिए पुरोहित अभिषेक किया गया.

  • तोरपा के पूर्व विधायक कोचे मुंडा ने कहा, सरना समाज और धर्म की रक्षा के लिए आगे आएं युवा

    सिमडेगा : झारखंड के सिमडेगा जिले के जलडेगा प्रखंड के ओडगा मंगतराय टोली में 22 पड़हा कोमपाट मुंडा समाज का वार्षिक सम्मेलन सरना संगोम समिति के तत्वावधान में अयोजित किया गया. इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में तोरपा के पूर्व विधायक कोचे मुंडा और विशिष्ट अतिथि के रूप में सांसद प्रतिनिधि सुजन मुंडा उपस्थित थे. पूर्व विधायक कोचे मुंडा ने अपने संबोधन में कहा कि सरना समाज और धर्म की सुरक्षा के लिए समाज के युवक-युवतियों को आगे आने की जरूरत है.

  • सिमडेगा के लचरागढ़ में अज्ञात युवक की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

    सिमडेगा : झारखंड के सिमडेगा जिला स्थित कोलेबिरा प्रखंड के लचरागढ़ सप्ताहिक हाट के नजदीक मंगलवार की रात को एक युवक की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गयी. युवक की उम्र लगभग 30 साल बतायी जा रही है और अभी तक उसकी पहचान भी नहीं हो पायी है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसकी पहचान जुटाना शुरू कर दिया है.

  • सिमडेगा : उपायुक्त ने दिया ठगी के आरोपी पर प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश

    समाहरणालय में जनता दरबार का आयोजन किया गया. उपायुक्त जटाशंकर चौधरी ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी. ठेठईटांगर के कोरंजो निवासी आशीषन बिलुंग ने नौकरी दिलाने के नाम पर रामलखन कुमार सिंह, रमेश सिंह तथा अमेंद्र सिंह पर 4 लाख 30 हजार रुपये की ठगी करने का आरोप लगाया. पीड़ित ने बताया कि उक्त लोगों द्वारा झारखंड पुलिस में नौकरी दिलाने के नाम पर रुपये लिये गये.

  • सिमडेगा : नागरिकों के जीवन स्तर को उपर उठाने का प्रयास

    नागरिकों के जीवन स्तर को उपर उठाने के लिए जिला प्रशासन पूरी ईमानदारी से काम कर रही है. उक्त बातें गणतंत्र दिवस पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उपायुक्त जटाशंकर चौधरी ने कही. मुख्य समारोह अलबर्ट एक्का स्टेडियम में आयोजित की गयी. यहां पर उपायुक्त ने झंडोत्तोलन किया.

  • कोलेबिरा : फांसी लगा कर युवक ने आत्महत्या कर ली

    कोलेबिरा प्रखंड के रसिया पंचायत के श्रीकोंडेकेरा बाजारटोली निवासी 30 वर्षीय युवक कुशल चीक बड़ाइक ने अपने घर में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. जानकारी के अनुसार मृतक के परिजन अपने गांव श्रीकोंडेकेरा में 26 जनवरी को जतरा मेला देखने गये थे. इसी दौरान कुशल चीक बड़ाइक ने अपने घर में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली.

  • कोलेबिरा : समाज में वापस आनेवालों का होगा स्वागत : डॉ महेंद्र

    कोलेबिरा नवाटोली बगीचा में आदिवासी लोहरा समाज की बैठक हुई. अध्यक्षता सामू लोहरा ने की. बैठक में 24 फरवरी को वार्षिक सम्मेलन करने का निर्णय लिया गया. सम्मेलन की सफलता के लिए पंचायत स्तर पर बैठक करने का निर्णय लिया गया. इस बैठक में नवाटोली पंचायत समिति का भी गठन किया गया.

  • समाज में वापस आने वालों का स्वागत किया जायेगा : डॉ महेंद्र भगत

    कोलेबिरा नवाटोली बगीचा में आदिवासी लोहरा समाज की बैठक की हुई. बैठक की अध्यक्षता सामू लोहरा ने की. बैठक में 24 फरवरी को वार्षिक सम्मेलन करने का निर्णय लिया गया. सम्मेलन की सफलता के लिए पंचायत स्तर पर बैठक करने का निर्णय लिया गया. इस बैठक में नवा टोली पंचायत समिति का भी गठन किया गया.

  • जू. नेशनल हॉकी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए 20 सदस्‍यीय झारखंड महिला हॉकी टीम केरल रवाना

    31 जनवरी से 10 फरवरी तक केरल के कोल्लम में आयोजित 9वीं हॉकी इंडिया जूनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए 20 सदस्यीय झारखंड महिला हॉकी टीम केरल रवाना हो गयी. टीम को हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह, महासचिव विजय शंकर सिंह, सीईओ रजनीश कुमार ने शुभकामना देकर विदा किया.

  • सिमडेगा में छह दिवसीय कृषि प्रदर्शनी मेला शुरू

    गणतंत्र दिवस के अवसर पर शहरी क्षेत्र के गांधी मेला में लगने वाले छह दिवसीय कृषि प्रदर्शनी मेला शुरू हो गया है. कृषि प्रदर्शनी मेला का फीता काटकर उपायुक्त जटाशंकर चौधरी ने उद्घाटन किया. इस अवसर पर मुख्य रूप से जिले के एसपी संजीव कुमार व एसडीओ जगबंधु महथा उपस्थित थे.

  • साइड लेने के दौरान दो चालकों के बीच कहासुनी, चाकू मारकर एक की हत्या

    रविकांत साहू सिमडेगा: ठेठईटांगर थाना क्षेत्र के पंडरी पानी ढाबा के समीप शुक्रवार की देर रात्रि हुए चाकू बाजी की घटना में एक ट्रक चालक की मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार कसडेगा निवासी ट्रक चालक रमेश की किसी बात को लेकर एक माल वाहक ट्रेलर चालक नवादा निवासी अजीम से उलझ गया. इसी क्रम में ट्रेलर चालक अजीम ने रमेश के ऊपर चाकू से वार कर दिया.

  • नक्सल प्रभावित क्षेत्र के 336 बालिकाओं को दिया गया हॉकी किट

    सिमडेगा पुलिस द्वारा हॉकी सिमडेगा के सहयोग से फोकस एरिया डेवलपमेंट योजना के तहत सुदूरवर्ती नक्सल क्षेत्र के युवकों-युवतियों के खेल को निखारने के लिए हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में किया गया. शुक्रवार को फाइनल मैच खेला गया. फाइनल मैच में गंगूटोली की टीम पीडियापोश को 2-0 से पराजित कर विजेता हुई.

  • ...और थाने में धरने पर बैठ गयी भाजपा विधायक विमला प्रधान, जानें क्या है पूरा मामला

    सिमडेगा भाजपा विधायक विमला प्रधान पुलिस के गलत रवैया के विरोध में आज सदर थाना में धरना पर बैठ गयी. विमला प्रधान ने डीजीपी एवं एसपी से सदर थाना प्रभारी को तत्काल हटाने की मांग की. जानकारी के मुताबिक सदर सिमडेगा 20 सूत्री अध्यक्ष रंधीर कुमार प्रसाद को थाना प्रभारी राजेंद्र कुमार महतो द्वारा बीती रात लगभग 1:30 बजे के करीब घर में घुसकर उन्हें गिरफ्तार कर थाना ले आई. थाना में रात भर ठंड के बीच पक्के पर बैठाए रखा.

  • सिमडेगा : शराब बंदी की मांग को लेकर ग्रामीणों ने निकाली रैली

    शराब बंदी की मांग को लेकर आज कोनमेंजरा गांव से काफी संख्या में ग्रामीण वाहनों में सवार होकर समाहरणालय पहुंचे. समाहरणालय मुख्य द्वारा के पास से ग्रामीण रैली के रूप में शराब बंदी की मांग को लेकर उपायुक्त जटाशंकर चौधरी से मिलने पहुंचे. यहां पर लगभग 150 महिला मंडल की महिलाएं उपस्थित थीं.

  • नक्सल प्रभावित क्षेत्र की युवतियों के लिए पुलिस ने किया हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन

    सिमडेगा जिले में नक्सल प्रभावित क्षेत्र में रह रही युवतियों में हॉकी की प्रतिभा को निखारने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन किया गया. इस दौरान पुलिस की ओर से सामुदायिक पुलिसिंग के तहत महिला हॉकी खिलाड़ियों को किट भी प्रदान किया गया.

  • आदेश के बाद भी 29 सालों से नौकरी के लिए परेशान है सुधाकर प्रजापति

    : सदर प्रखंड गुमला के करौंदी निवासी सुधाकर प्रजापति के मामले में सीएम रघुवर दास ने जिले के उपायुक्त शशि रंजन को जांच कर कार्रवाई करते हुए सुधाकर को अनुसेवक के पद पर नियुक्त करने का निर्देश दिया है. ज्ञात हो कि कार्मिक एवं प्रशासनिक विभाग बिहार पटना के आदेश के आलोक में गुमला के समाहरणालय में तैयार पैनल सूची के अनुसार गुमला उपायुक्त द्वारा 12 जनवरी 1989 के अंतर्गत सुधाकर को वेतनमान 350-425 पर चतुर्थ वर्ग पद में नियुक्ति पत्र निर्गत कर फाइलेरिया नियंत्रण पदाधिकारी गुमला के कार्यालय में योगदान देने का आदेश दिया गया था.

  • मुख्यमंत्री जनसंवाद के माध्यम से सीधे सीएम के समक्ष अपनी समस्या को रखा, बहुरन को मिली ट्राइ साइकिल

    सिमडेगा : समाहरणालय में सोमवार को जनता दरबार लगाया गया, जहां उपायुक्त जटाशंकर चौधरी ने जिला के दूर दराज से आये लोगों की समस्याएं सुनी और उसे दूर करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिया.

  • सिमडेगा : नेता दल और कमल दल रहे अव्वल

    सेंट मेरीज हाई स्कूल मैदान में सेंट मेरीज उवि एवं उर्सुलाइन कॉन्वेंट बालिका उवि की संयुक्त रूप से आयोजित वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का सोमवार को समापन हुआ. समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपायुक्त जटाशंकर चौधरी उपस्थित थे. समापन समारोह में प्रतियोगिता के विजयी प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया.

  • लोगों को दी कृषि आशीर्वाद योजना की जानकारी

    कोलेबिरा प्रखंड के नवाटोली पंचायत के आठ राजस्व ग्रामों में मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना को लेकर मुखिया कुनूल होरो की अध्यक्षता में ग्राम सभा का आयोजन किया गया. ग्राम सभा में प्रत्येक राजस्व ग्राम में रैयत समन्वय समिति का गठन भी किया गया. यहां मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना की जानकारी मुखिया द्वारा कृषकों को दी गयी. मौके पर पर्यवेक्षक कनीय अभियंता नीतीश कुमार व कनीय अभियंता दीपक कुमार नाग सहित अन्य उपस्थित थे.

  • पूर्व सैनिक संघ की बैठक में झंडोत्तोलन पर चर्चा

    भूतपूर्व सैनिक संघ की बैठक संघ के अध्यक्ष चंदन डे की अध्यक्षता में संघ कार्यालय में हुई. बैठक में गणतंत्र दिवस पर झंडोत्तोलन करने पर चर्चा की गयी. कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए एक समिति का गठन किया गया, जिसमें चंदर राम, इग्नासियुस सोरेंग, रेमान सुधीर मिंज, जोन डुंगडुंग, मुरारी तुरी को सदस्य बनाया गया.

  • कस्तूरबा की छात्राओं को मिली पठन सामग्री

    सिमडेगा : प्रथम एजुकेशन फाउंडेशन द्वारा कस्तूरबा गांधी विद्यालय की छात्राओं के बीच 42 ग्लोब, 42 डिक्शनरी व 42 कंपास का वितरण किया गया.

  • भंडारा के साथ प्राण-प्रतिष्ठा का समापन

    भंडारा में काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने महाप्रसाद ग्रहण किया. इससे पूर्व रविवार की शाम को सभी देवी-देवताओं की मूर्तियों को नगर भ्रमण कराया गया. नगर भ्रमण की शुरुआत महावीर चौक से की गयी.

  • सिमडेगा : जनता दरबार में दिव्‍यांग बहुरण को मिला ट्राईसाईकल

    समाहरणालय में जनता दरबार का आयोजन किया गया. उपायुक्त जटाशंकर चौधरी ने जिला के ग्रामीणों की समस्‍याएं सुनी. जनता दरबार में सेवई पकरीटोली निवासी बहुरण बड़ाईक ने उपायुक्त से ट्राईसाईकल दिलाने की मांग की. उपायुक्त ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बाल विकास परियोजना पदाधिकारी को ट्राईसाईकल उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.