• सिमडेगा जिले में चलायें वाहन चेकिंग अभियान : उपायुक्त

    समाहरणालय स्थित उपायुक्त कार्यालय कक्ष में बुधवार को सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता उपायुक्त विप्रा भाल ने की. उपायुक्त ने कहा कि जिला में सड़क दुर्घटना पर अंकुश लगनी चाहिए. इस पर जिला परिवहन पदाधिकारी, एनएच अभियंता, सड़क सुरक्षा सेल एवं पुलिस पदाधिकारी गंभीरता से पहल करें. आये दिन जिले में हो रही सड़क दुर्घटना पर उपायुक्त ने नाराजगी जतायी.

  • योग दिवस की तैयारी की डीसी ने की समीक्षा

    अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी की जानकारी लेने के उद्देश्य से उपायुक्त विप्रा भाल ने नोडल पदाधिकारियों के साथ बैठक की. समाहरणालय में हुई बैठक में उपायुक्त ने कहा कि योग दिवस के दिन जिला, प्रखंड तथा पंचायत स्तर पर होने वाले कार्यक्रमों में आम-जन को किसी भी प्रकार असुविधा न हो, इसका खास ख्याल रखा जाये.

  • योजनाओं की जानकारी देने के लिए स्टॉल लगाने का निर्देश

    व्यवहार न्यायालय परिसर स्थित प्रधान जिला जज के कार्यालय में 29 जून को आयोजित विधिक सेवा एवं सशक्तीकरण शिविर एवं 13 जुलाई को प्रस्तावित राष्ट्रीय लोक अदालत को लेकर बुधवार को बैठक की गयी. इसकी अध्यक्षता प्रधान जिला जज कुमार कमल ने की. बैठक में उक्त दोनों कार्यक्रमों के सफल आयोजन पर चर्चा की गयी.

  • एलइडी स्क्रीन पर दिखेगा रांची का कार्यक्रम

    अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर उपायुक्त ने मंगलवार को समाहरणालय के सभाकक्ष में प्रेस वार्ता की. उन्होंने 21 जून को आयोजित अंतरराष्ट्रीय दिवस पर जिला, प्रखंड तथा पंचायत स्तर पर होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा के बारे में बताया. उपायुक्त ने बताया कि इस वर्ष भी तरीके से जिला में बेहतर तरीके से अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जायेगा.

  • ठेठइटांगर : योग दिवस को लेकर बैठक

    प्रखंड कार्यालय परिसर में विश्व योगा दिवस को सफल बनाने को लेकर बीडीओ मनोज कुमार की अध्य क्षता में बैठक आयोजित की गयी. उन्होंने बताया कि 21 जून को होने वाले विश्व योग दिवस में अधिक से अधिक लोगों को भाग लेने के लिए प्रेरित करें. प्रखंड मैदान ठेठइटांगर में कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा.

  • लड़की का अपहरण कर बेचने के आरोपी को 10 साल की सजा

    अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश नीरज कुमार श्रीवास्तव की अदालत ने नाबालिग लड़की का अपहरण कर बेचने के आरोपी को 10 साल की सुनायी और 15 हजार रुपये का जुर्माना लगाया. जानकारी के मुताबिक, ठेठइटांगर थाना क्षेत्र के कोनमेंजरा टेचाटोली निवासी रोशन बड़ाइक ने वर्ष 2015 में एक नाबालिग लड़की का अपहरण कर उसे महानगर में ले जाकर बेच दिया था.

  • लड़की का अपहरण कर बेचने के आरोपी को 10 साल की सजा

    अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश नीरज कुमार श्रीवास्तव की अदालत ने नाबालिग लड़की का अपहरण कर बेचने के आरोपी को 10 साल की सुनायी और 15 हजार रुपये का जुर्माना लगाया. जानकारी के मुताबिक, ठेठइटांगर थाना क्षेत्र के कोनमेंजरा टेचाटोली निवासी रोशन बड़ाइक ने वर्ष 2015 में एक नाबालिग लड़की का अपहरण कर उसे महानगर में ले जाकर बेच दिया था.

  • डंपर की चपेट में आने से एक की मौत

    शहर के झूलन सिंह चौक के समीप डंपर की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी. समाचार लिखे जाने तक उसकी पहचान नहीं हो पायी है.

  • स्नान करा कर विग्रहों की पूजा की गयी

    कोलेबिरा प्रखंड अंतर्गत भंवर पहाड़गढ़ स्थित भगवान जगन्नाथ स्वामी मंदिर परिसर में भगवान जगन्नाथ, भाई बलभद्र एवं बहन सुभद्रा का देव स्नान किया गया.

  • बच्चों के बीच खुला मंच का आयोजन

    ठेठइटांगर प्रखंड के मेरोमडेगा स्थित राजकीयकृत मध्य विद्यालय में चाइल्ड लाइन सब सेंटर के तत्वावधान में बच्चों के बीच खुला मंच का आयोजन किया गया.

  • विग्रहाें को कराया देव स्नान

    प्रखंड के कोनमेरला, परबा व कोनमेरला सरदारटोली में भगवान जगन्नाथ, भाई बलभद्र व बहन सुभद्रा के विग्रहों को देव स्नान कराया गया.

  • जनता दरबार में उपायुक्त ने सुनी लोगों की समस्याएं

    समाहरणालय में उपायुक्त विप्रा भाल ने सोमवार को जनता दरबार लगा कर लोगों की फरियाद सुनी. 60 फरियादियों ने आवेदन देकर अपनी समस्याओं को रखा. वहीं टेली काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 40 लोगों ने अपनी समस्याओं को सीधे संवाद कर उपायुक्त के समक्ष रखा. सलडेगा निवासी निवासी अनिल केरकेट्टा ने अपने क्षेत्र में सुचारू रूप से बिजली बहाल करने की मांग की.

  • सिमडेगा : हथियार के साथ तीन अपराधी गिरफ्तार, बड़ी घटना को अंजाम देने की थी तैयारी

    पुलिस ने हथियार के साथ तीन अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. मालूम हो कि पिछले दिनों बानो के एक बालू घाट में जेसीबी डंपर सहित चार वाहनों को अपराधकर्मियों ने आग के हवाले कर दिया था. इसी क्रम में अपराधकर्मियों द्वारा हवाई फायरिंग कर कुछ मजदूरों को बंधक बनाया था.

  • सिमडेगा में SBI लूटने आये थे सात लुटेरे, चार को सुरक्षाकर्मियों ने धर दबोचा

    सिमडेगा : झारखंड के सिमडेगा में भारतीय स्टेट बैंक (SBI) को लूटने आये चार लुटेरों को सुरक्षाकर्मियों ने धर दबोचा है. इनके पास से कुछ हथियार भी बरामद हुए हैं. बताया जाता है कि सात लोग सिमडेगा की एसबीआई शाखा को लूटने पहुंचे थे. चौकन्ना सुरक्षाकर्मियों ने इनमें से चार लोगों को पकड़ लिया. हालांकि, तीन अन्य लुटेरे भागने में सफल रहे. पकड़े गये चार लुटेरों से पूछताछ के आधार पर भागे तीन अपराधियों को भी गिरफ्तार करने की कोशिशों में पुलिस जुट गयी है.

  • दो महिला समेत 27 लोगों ने किया रक्तदान

    आर्यन क्लासेस, लोहरदगा रोड गुमला (होटल बिंदेश के पीछे) के परिसर में मिशन बदलाव की सहायता से रक्तदान शिविर लगाया गया. शिविर में दो महिलाओं सहित 27 लोगों ने रक्तदान किया. आर्यन क्लासेस के निदेशक प्रदीप कुमार ने रक्तदान कर शिविर का उदघाटन किया.

  • संस्कृति की रक्षा के लिए सजग रहें : विहिप

    बोलबा प्रखंड के मालसाड़ा पंचायत के खंडानिशान गांव में विश्व हिंदू परिषद की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष टकबर सिंह ने की. मौके पर सनातन धर्म, संगठन एवं ग्रामीणों की समस्याओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गयी. साथ ही गांव-गांव में संगठन बनाने की बात हुई. बैठक में विहिप जिलाध्यक्ष कौशल राज सिंह देव मुख्य रूप से उपस्थित थे. उन्होंने कहा कि हमारी सभ्यता एवं संस्कृति को समाप्त करने की साजिश की जा रही है.

  • बिशप ने किया बालिका छात्रावास का उद्घाटन

    तुरबुंगा विद्यालय परिसर में नये बालिका छात्रावास का उद्घाटन शनिवार को गुमला धर्म प्रांत के बिशप पॉल एलओएस लकड़ा ने किया. इस अवसर पर विशेष आशीष एवं मिस्सा पूजा की गयी.बिशप ने कहा कि किसी भी नये भवन के लिए प्रभु के आशीर्वाद की बहुत आवश्यकता होती है.

  • किसी के बहकावे में आकर धर्म परिवर्तन न करें : सांसद

    केंद्रीय सरना समिति के तत्वावधान में शुक्रवार को नवनिर्मित महादेव सरना भवन का उद्घाटन किया गया. भवन का उद्घाटन मुख्य अतिथि राज्य सभा सांसद समीर उरांव एवं विशिष्ट अतिथि विधायक विमला प्रधान ,नप अध्यक्ष पुष्पा कुल्लू, उपाध्याक्ष ओपी साहू, विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष कौशल राज सिंह देव, अ

  • राज्यपाल से मिले नियेल तिर्की, ज्ञापन सौंपा

    गरजा में एकलव्य विद्यालय के निर्माण को लेकर हुए विवाद के मामले में कांग्रेस के पूर्व विधायक नियेल तिर्की एवं अन्य कांग्रेसी शुक्रवार को राज्यपाल से मिले. राज्यपाल को पूरे मामले से संबंधित एक ज्ञापन सौंपा है.

  • एक साल की सजा, जुर्माना भी

    एसडीजेएम आलोक कुमार की अदालत ने सड़क दुर्घटना मामले में सुनवाई करते हुए आरोपी को एक साल की सजा सुनायी और दो हजार रुपये का जुर्माना लगाया. जानकारी के मुताबिक 25 अगस्त 2017 को ठेठइटांगर प्रखंड के केरया देवबहार मनबोधटोली निवासी रती लाल मांझी का पुत्र कामेश्वर मांझी बोलेरो वाहन से जा रहा था.

  • भटके हुए लोग अपने मूल धर्म में वापस आएं : समीर उरांव

    केंद्रीय सरना समिति के तत्वाधान में शुक्रवार को नव निर्मित महादेव सरना भवन का उदघाटन किया गया. भवन का उदघाटन मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित राज्य सभा सांसद समीर उरांव एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित विधायक विमला प्रधान, नप अध्यक्ष पुष्पा कुल्लू, उपाध्याक्ष ओपी साहू, विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष कौशल राज सिंह देव, अनुमंडल पदाधिकारी जगबंधु महथा ने फीता काट और शिलापट्ट का अनावरण कर किया.

  • आदिवासियों की जमीन पर जबरन विद्यालय बनाने को लेकर राज्यपाल से मिले नियेल तिर्की

    गरजा में एकलव्य विद्यालय के निर्माण को लेकर हुए विवाद के मामले में कांग्रेस पार्टी के पूर्व विधायक नियेल तिर्की एवं अन्य कांग्रेसी नेता आज राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मिले. राज्यपाल से मिलकर नियेल तिर्की ने पूरे मामले से संबंधित एक ज्ञापन सौंपा है. सौंपे गये ज्ञापन में मुख्य रूप से पूर्व विधायक नियेल तिर्की ने कहा है कि आदिवासियों की जमीन पर जबरन विद्यालय निर्माण किया जा रहा है.

  • कैंप लगा कर गोल्डेन कार्ड बनाने का दिया गया निर्देश

    जिला परिषद कार्यालय के सभागार में जिला परिषद बोर्ड की बैठक गुरुवार को हुई. इसकी अध्यक्षता बोर्ड की अध्यक्ष मेनोन एक्का ने की. बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा की गयी. कृषि विभाग के कार्यों की समीक्षा में बताया गया कि कृषि आशीर्वाद योजना के तहत एक लाख 28 हजार 544

  • लू लगने से महिला की मौत

    मनोहरपुर निवासी 65 वर्षीया सुभाषी टोपनो की लू लगने से मौत हो गयी. जानकारी के मुताबिक, सुभाषी टोपनो शादी समारोह में भाग लेने कुदाहुडांग ओड़िशा जा रही थी.

  • लू लगने से महिला की मौत

    मनोहरपुर निवासी 65 वर्षीया सुभाषी टोपनो की लू लगने से मौत हो गयी. जानकारी के मुताबिक, सुभाषी टोपनो शादी समारोह में भाग लेने कुदाहुडांग ओड़िशा जा रही थी.

  • सिमडेगा : बच्ची का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म

    सिमडेगा : कुरडेग प्रखंड के खिंडा पंचायत के कुसियार पानी गांव में शादी में आयी एक 11 साल को लड़की का अपहरण कर दुष्कर्म किया गया. बुधवार सुबह तीन बजे कुसियार पानी गांव के ही सोधन मांझी (22) व उमेश मांझी (21) ने लड़की के मुंह में कपड़ा बांध दिया. फिर उसे जबरन बाइक पर बैठा कर झारेन जंगल में ले गये और बारी-बारी से दुष्कर्म किया. इस क्रम में लड़की बेहोश हो गयी. घटना के बाद दोनों युवकों ने लड़की को गांव के करीब छोड़ दिया और फरार हो गये.

  • सिमडेगा में तेज आंधी और बारिश ने मचायी तबाही, छप्पर उड़े व पोल िगरे

    शहरी क्षेत्र में लगभग 4:15 बजे के बाद आयी तेज आंधी के साथ बारिश ने शहर में भारी तबाही मचायी़ तेज आंधी के कारण कई जगहों पर बिजली के पाेल व तार टूट गये. शहरी क्षेत्र के नीचे बाजार में झा होटल के सामने मुख्य पथ पर पीपल के पेड़ की मोटी डाली गिर गयी. जिस कारण आवागमन कुछ समय के लिए बाधित रहा. नीचे बाजार में ही मंदिर रोड पर दो विद्युत पोल टूट कर पूरी तरह से गिर गया.

  • सामूहिक प्रयास से ही सफल होगा अभियान

    प्रखंड के जोराम स्थित एसएस प्लस टू उच्च विद्यालय के सभागार में विद्यालय चले, चलाये अभियान को लेकर प्रखंड स्तरीय एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. इसका उद्घाटन बीडीओ मनोज कुमार ने किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि विद्यालय चले चलाये अभियान को सामूहिक प्रयास से ही सफल बनाया जा सकता है. इसके लिए प्रखंड को 151 अनामांकित बच्चों का लक्ष्य मिला है उसे हर हाल में पूरा करना है.

  • सिमडेगा : ग्यारह साल की बच्ची का अपहरण कर दो युवकों ने किया दुष्कर्म

    कुरडेग थाना के खिंडा पंचायत के कुसियार पानी गांव में केरसई करम टोली से शादी में आयी एक 11 साल को लड़की का अपहरण कर दुष्कर्म की घटना को जंगल में अंजाम दिया गया. बुधवार की सुबह 3 बजे कुसियार पानी गांव के ही सोधन मांझी उम्र 22 वर्ष व उमेश मांझी उम्र 21 वर्ष ने लड़की के मुंह में कपड़ा बांध दिया. इसके बाउ उसे जबरण बाईक पर बैठा कर झारेंन जंगल में ले गये.

  • चार अपराधी हथियार के साथ गिरफ्तार

    जलडेगा थाना क्षेत्र के कोनमेरला बाजार में पिछले दिनों दिनदहाड़े लाखों की हुई लूटपाट की घटना का उद्भेदन करते हुए घटना में शामिल चार अपराधियों को गिरफ्तार करने में पुलिस ने सफलता हासिल की. जानकारी के अनुसार 31 मई को जलडेगा थाना क्षेत्र के कोनमेरला साप्तहिक बाजार में सुबह 9.30 बजे लूटपाट की घटना को हथियार के बल पर अंजाम दिया गया था.

  • सिमडेगा : लाखों रुपये की लूट मामले में पुलिस को बड़ी सफलता, 4 अपराधी हथियार के साथ गिरफ्तार

    जलडेगा थाना क्षेत्र के कोनमेरला बाजार में पिछले दिनों दिन दहाड़े लाखों की हुई लूटपाट की घटना का उद्भेदन करते हुए घटना में शामिल चार अपराधियों को गिरफ्तार करने में पुलिस ने सफलता हासिल की.

  • स्वच्छता अपनायेंगे, तभी स्वस्थ रहेंगे

    बानो स्थित मदर टेरेसा एएनएम ट्रेनिंग स्कूल में माहवारी स्वच्छता प्रबंधन पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया.कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ कमलेश उरांव एवं विशिष्ट अतिथि डॉ बसंत कुमार उपस्थित थे.

  • पीसीसी पथ निर्माण को पूरा कराने की मांग

    समाहरणालय में आयोजित जनता दरबार में उपायुक्त विप्रा भाल ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं. कुरडेग प्रखंड के सर्पमुंडा तेतर कोना के ग्रामीणों ने गांव में पेयजल के लिए चापाकल की मांग की. उपायुक्त ने पीएचइडी के कार्यपालक अभियंता एवं बीडीओ को स्थल जांच करते हुए आवश्यकतानुसार पेयजल सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

  • योग दिवस में सरकारी कर्मी व आम लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करें

    समाहरणालय में उपायुक्त विप्रा भाल की अध्यक्षता में 21 जून को आयोजित अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को सफल बनाने को लेकर बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में उपायुक्त ने योग दिवस कार्यक्रम में अधिकारियों, कर्मचारियों के साथ-साथ आम लोगों की भी अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.

  • मांग पूरी नहीं होने तक आंदोलन जारी रहेगा

    प्रखंड के गरजा में एकलव्य आवासीय विद्यालय निर्माण के विरोध में आयोजित धरना दूसरे दिन भी जारी रहा. सभी ग्रामीण सोमवार को भी दिन भर धरना पर बैठे रहे. सभी ग्रामीण अपनी मांग को लेकर डटे हैं. इस मौके पर उपस्थित पूर्व विधायक नियेल तिर्की ने कहा कि मांगे पूरी नहीं होने तक आंदोलन जारी रहेगा.

  • भाजपा सरकार में आदिवासियों को मिल रहा लाभ

    स्थानीय परमवीर अलबर्ट एक्का स्टेडियम में भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोरचा जिला कार्यकारिणी की बैठक जिला अध्यक्ष बसंत नारायण मांझी की अध्यक्षता में हुई. बैठक में मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष सह जिला प्रभारी अशोक बड़ाइक उपस्थित थे.

  • डीसी से विद्युत समस्या दूर करने की मांग

    प्रखंड के लमडेगा और परबा गांव के ग्रामीण विद्युत समस्या को लेकर उपायुक्त से मिले. मुखिया पूनम देवी के नेतृत्व में उपायुक्त से मिलनेवाले ग्रामीणों का कहना था कि उक्त बस्ती के लोग बिजली विभाग के रवैये से परेशान हैं. ग्रामीणों ने कहा कि गांव में पिछले दो साल से बिजली नहीं है.

  • एकलव्य विद्यालय निर्माण विवाद : पूर्व MLA और कांग्रेस नेता निएल तिर्की करायेंगे पुलिस प्रशासन पर FIR

    गरजा में बन रहे एकलव्य विद्यालय निर्माण स्थल को लेकर कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक नियेल तिर्की पुलिस प्रशासन पर प्राथमिकी दर्ज करायेंगे. वे अपने समर्थकों के साथ आज दूसरे दिन भी ग्रामीणों के साथ थाना के निकट धरना पर बैठे हुए हैं.

  • 5 महिलाओं की गिरफ्तारी के विरोध में ग्रामीणों के साथ धरना पर बैठे नियेल तिर्की

    सिमडेगा : सिमडेगा थाना क्षेत्र के गरजा में बन रहे एकल विद्यालय के जमीन विवाद में 5 महिलाओं को गिरफ्तार कर रविवार को जेल भेज दिया गया. इसके विरोध में पूर्व विधायक ग्रामीणों के साथ थाना के निकट धरना पर बैठ गये.

  • पुलिस ने बल पूर्वक आरंभ कराया एकलव्य विद्यालय भवन का कार्य

    ग्रामीणों के भारी विरोध के बीच एकलव्य आवासीय विद्यालय भवन निर्माण कार्य शनिवार से शुरू कराया गया. ग्रामीण विद्यालय भवन निर्माण कार्य का विरोध कर रहे थे. निर्माण कार्य आरंभ कराने के लिए जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन कई दिनों से परेशान था.

  • पेड़ से टकरायी बाइक, दो की मौत

    कोलेबिरा थाना क्षेत्र के कोलेबिरा-गांगुटोली मुख्य पथ पर पपराघाट के समीप बाइक दुर्घटना में दो युवक की मौत हो गयी, जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोलेबिरा में भर्ती कराया गया है.

  • सड़क हादसे में बाइक पर सवार दो लोग घायल

    लचरागढ़ पथ पर हजारी बेड़ा स्कूल के समीप एक कार ने बाइक को टक्कर मार दी, जिससे बाइक पर सवार दो लोग घायल हो गये. घायलों मेंं पतिअंबा पंचायत

  • सिमडेगा : सड़क दुर्घटना में दो बाइक सवार युवकों की मौत, एक घायल

    कोलेबिरा थाना क्षेत्र अंतर्गत कोलेबिरा गांगुटोली मुख्य पथ में पपरा घाट के समीप बाइक दुर्घटना में दो युवक की मौत हो गयी, जबकि घटना में एक गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • बानो में जिप पलटने से महिला की मौत, सात घायल, चार लोग गंभीर

    बानो-मनोहरपुर मार्ग पर घाट बाजार से कुछ दूर डुमरिता में एक जिप के पलट जाने से बुधनी बाड़ा (38) की मौत हो गयी, वहीं आठ लोग घायल हो गये. घायलों में पांच लोगों को चाईबासा रेफर कर दिया गया. घटना सुबह लगभग 6.30 बजे की है. बताया गया कि साहूबेड़ा से आठ-दस लोग जिप में सवार होकर मनोहरपुर जा रहे थे.

  • गाड़ियों को जलाने से दहशत

    प्रखंड के गोरा नदी टोली स्थित बालू घाट में अपराधियों ने आधा घंटा से अधिक समय तक उत्पात मचाया. अपराधियों के उत्पात से लोग भयभीत हैं. पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी कर रही है. अपराधियों ने एक जेसीबी, दो हाइवा व एक डंपर में आग लगा दी. जेसीबी केशव लाल साहू का था.

  • एकलव्य विद्यालय भवन निर्माण का ग्रामीण कर रहे हैं विरोध

    सदर प्रखंड के गरजा में सरकार द्वारा एकलव्य आवासीय विद्यालय का निर्माण किया जाना है, किंतु चयनित स्थल पर भवन निर्माण का ग्रामीण विरोध कर रहे हैं. ग्रामीणों के विरोध के मद्देनजर उपायुक्त के निर्देश पर अनुमंडल पदाधिकारी जगबंधु महथा ने पांच दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की है.

  • सर्पदंश के बाद रेलकर्मी गंभीर

    बानो ओड़गा स्टेशन के बीच स्थित टोनिया रेलवे स्टेशन के गैंग में कार्यरत रेल कर्मी पिंटू कुमार को सांप ने काट लिया. सांप काटने के बाद उसकी हालत बिगड़ने लगी.

  • सब जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप में झारखंड को कांस्य, टीम में 18 में 16 खिलाड़ी सिमडेगा से

    हिसार हरियाणा में आयोजित 9वीं हॉकी इंडिया सबजूनियर राष्‍ट्रीय महिला हॉकी चैंपियनशिप 2019 में झारखंड हॉकी टीम ने आज तीसरे/चौथे स्थान के लिए खेले गये मैच में भारतीय खेल प्राधिकरण की टीम को 7-2 गोल के बड़े अंतर से जीतकर कांस्य पदक पर कब्‍जा जमाया. आज के मैच में झारखंड की एलिन डुंगडुंग ने 25वें, 42वें एवं 58वें मिनट में कुल 03 गोल, रजनी केरकेट्टा ने 39वें एवं 48वें मिनट में कुल 2 गोल, निक्की कुल्लू ने 29वें और महिमा टेटे ने 52वें मिनट में 1-1गोल किये.

  • सिमडेगा में देर रात फायरिंग से दहशत, कई वाहन जलाये गये

    सिमडेगा : झारखंड के सिमडेगा जिला में गुरुवार देर रात फायरिंग से दहशत फैल गयी. फायरिंग करने से पहले यहां कई वाहनों को जला दिया गया. इसमें हाईवा और डंपर शामिल हैं. इनमें एक हाइवा पर बालू लदा था. शुक्रवार को पुलिस को इसकी सूचना दी गयी. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • डीसी ने की पेयजलापूर्ति योजना की समीक्षा

    जिले में पेयजल आपूर्ति योजना को लेकर गुरुवार को समाहरणालय में बैठक हुई. बैठक में जलपथ प्रमंडल द्वारा कार्य कराये जा रहे कार्यों की समीक्षा की गयी.

  • नप के विभिन्न स्थलों पर बनेगा मॉडल यूरिनल

    नगर परिषद कार्यालय में गुरुवार को नगर परिषद बोर्ड की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता अध्यक्ष पुष्पा कुल्लू ने की. बैठक में विभिन्न योजनाओं व समस्याओं पर विचार-विमर्श किया गया. मुख्य रूप से शहरी क्षेत्र में जलापूर्ति व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए पांच नया टैंकर क्रय करने का निर्णय लिया गया. सहायक सफाई जमादारों को चेताव

  • पुआल माचा में आग लगाने से गांव में तनाव

    प्रखंड के निमतुर में चौकीदार हरिनाथ सिंह के पुआल के मचान में किसी ने आग लगा दी. इससे गांव में तनाव का माहौल है. पुलिस मामले काे सुलझाने का प्रयास कर रही है. घटना बुधवार रात की है. हरिनाथ सिंह ने मामले की जानकारी बानो थाना को दी. इसके बाद गुरुवार की सुबह थाना प्रभारी सुभाष चंद सिंह, एएसआई रूप कमल लकड़ा व एएसआई रमेश पांडेय निमतुर पहुंचे आैर मामले की जानकारी ली.

  • सिमडेगा : नगर परिषद के विभिन्न स्थलों पर लगेगा मॉड्यूलर यूरिनल

    नगर परिषद कार्यालय में आज नगर परिषद बोर्ड की बैठक अध्यक्ष पुष्पा कुल्लू की अध्यक्षता में हुई. बैठक में विभिन्न योजनाओं व समस्याओं पर विचार-विमर्श किया गया. बैठक में मुख्य रूप से शहरी क्षेत्र में जलापूर्ति व्यवस्था दुरुस्त करने हेतु 5 नये टैंकर क्रय करने का निर्णय लिया गया. सहायक सफाई जमादारों को चेतावनी के साथ अवधि विस्तार दिया गया.

  • किसी के बहकावें में नहीं आयें हिंदू समाज के लोग: कौशल

    बानो प्रखंड के सुतरौली गांव में विश्व हिंदू परिषद की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता परिषद के जिलाध्यक्ष कौशल राज सिंह देव ने की. बैठक में 12 गांव के लोग शामिल हुए. जिलाध्यक्ष श्री देव ने कहा कि अंधविश्वास फैला कर हिंदुओं का धर्मांतरण किया जा रहा है. चोरी-छिपे कई हिंदुओं का धर्मांतरण अभी भी किया जा रहा है.

  • चौपाल लगा कर दी गयी योजनाओं की जानकारी

    सदर प्रखंड के कसाइदोहर गांव में जिला जनसंपर्क विभाग द्वारा चौपाल लगा कर ग्रामीणों को केंद्र एवं राज्य की महत्वाकांक्षी योजनाओं की जानकारी दी गयी. योजनाओं का लाभ किस प्रकार उठाना है, इस संबंध में विस्तार पूर्वक बताया गया. मौके पर अपर समाहर्ता आलोक कुमार ने लोगों को मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना एवं प्रधानमंत्री कृषि सम्मान निधि योजना के बारे में बताया.

  • ग्रामीणों को दी मोबाइल बैंकिंग की जानकारी

    प्रखंड के खरवागढ़ा गांव स्थित चबूतरा में ग्रामीणों की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक प्रमोद कुमार ने की. उन्होंने ग्रामीणों को मोबाइल बैकिंग की जानकारी दी. कहा कि बैंक का नाम में परिवर्तन होने से किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है. सभी कार्य पहले से बेहतर तरीके से हो रहा है.

  • हर्षोल्लास के साथ मनी ईद

    जिले में हर्षोल्लास के साथ ईद का त्योहार मनाया गया. ईदगाह सहित विभिन्न मसजिदों में ईद की नमाज अदा की गयी. नमाज के बाद लोगों ने गले मिल कर एक-दूसरे को ईद की बधाई दी, फिर एक-दूसरे के घर जाकर मीठी सेवइयों का लुत्फ उठाया. ईद को लेकर लोगों में विशेष उत्साह देखा गया. बच्चे खासे उत्साहित नजर आये. लोग सुबह नहा धोकर एवं नये कपड़े पहन कर ईदगाह पहुंचे. ईदगाह में सुबह 7:30 बजे ईद की नमाज अदा की गयी.

  • थाना परिसर के मंदिर में प्रेमी युगल की हुई शादी

    पुलिस की पहल और प्रेमी युगल के परिजनों की सहमति से सत्यनारायण प्रसाद एवं निशि गुप्ता का विवाह कराया गया. थाना शिव मंदिर प्रांगण में आयोजित शादी समारोह के कई लोग गवाह

  • स्वास्थ्य अधिकारी कैंप लगाकर आयुष्मान कार्ड बनायें : उपायुक्त

    समाहरणालय सभाकक्ष में उपायुक्त विप्रा भाल की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की समीक्षात्मक बैठक का आयोजन किया गया. उपायुक्त ने मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधी योजना, आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, भीमराव आंबेडकर आवास योजना, मनरेगा, स्वच्छ भारत मिशन अभियान, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, मुख्यमंत्री ग्राम सेतू योजना, विद्युतीकरण कार्य, प्राकृतिक आपदा जैसी अन्य योजनाओं का जिला स्तरीय समीक्षा की गयी.

  • सिमडेगा मंडल कारा में एसडीओ ने की छापेमारी, कैंची व चाकुनुमा सामान मिला

    उपायुक्त विप्र भाल के निर्देश पर आज दिन में ही मंडल कारा में एसडीओ जगबंधु महथा के नेतृत्व में छापेमारी अभियान चलाया गया. छापामारी अभियान के दौरान कारा के अंदर पुरूष वार्ड तथा महिला वार्ड की सघन तलाशी ली गयी. तलाशी के दौरान कमरे से बाहर फेंके गये दो कैंची, 3 चाकुनुमा लोहे का सामान, ब्लेड, टीन का नुकीला सामान बरामद किया गया.

  • जनता दरबार में डीसी ने सुनी फरियाद

    समाहरणालय में सोमवार को उपायुक्त जनता ने दरबार लगाया और लोगों की समस्याएं सुनीं. इसी क्रम में नगर परिषद क्षेत्र के कोढ़ी चौक एवं सायंपुर की महिला समूहों ने उपायुक्त विप्रा भाल को आवेदन सौंपा. महिलाओं ने कोढ़ी चौक एवं सायंपुर में शराब की बिक्री बंद कराने की गुहार लगायी. महिलाओं ने कहा कि शराब चुलाई व बिक्री से गांव का माहौल खराब हो रहा है.

  • अपहरण और दुष्कर्म के तीन आरोपियों को 10 साल की सजा

    अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश नीरज कुमार श्रीवास्तव की अदालत ने अपहरण, मानव तस्करी एवं दुष्कर्म के आरोप में तीन लोगों के खिलाफ 10-10 साल की सजा सुनायी है और जुर्माना भी लगाया. दर्ज प्राथमिकी के मुताबिक, सलडेगा डीपाटोली निवासी अनुज कुल्लू, पाकरटांड़ सोगरा निवासी

  • ट्रक ने वैन में मारी टक्कर, तीन घायल

    एनएच 143 के सिमडेगा-राउरकेला मुख्य पथ पर मेरोमड़ेगा के समीप रविवार की रात एक ट्रक ने पिकअप वैन को टक्कर मार दी, जिससे वैन पलट गयी. इस दुर्घटना में वैन में सवार तीन लोग दब कर गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • विकास कार्यों को धरातल पर उतारने की जिम्मेवारी मुखिया पर है : उपायुक्त

    उपायुक्त विप्रा भाल ने जिले के विभिन्न प्रखंडों से आये हुए मुखियाओं को संबोधित करते हुए कहा कि अपने क्षेत्र में किये गये अच्छे कार्यों पर गर्व करें. सरकार आपको पैसा देना चाहती है. जिससे आप अपने क्षेत्र का विकास कर सकें. गांव-गांव और जन-जन का विकास सरकार की सर्वोपरि प्राथमिकता में शामिल है.

  • लीची लेकर झारखंड से रायपुर जा रहे पिकअप वैन को सिमडेगा में ट्रक ने मारी टक्कर, तीन लोग दबे

    सिमडेगा : सिमडेगा-राउरकेला मुख्य पथ पर मेरोमड़ेगा एनएच 143 के निकट रविवार देर रात एक ट्रक ने पिकअप वैन को टक्कर मार दी. टक्कर में पिकअप वैन पलट गयी. उसमें सवार तीन लोग दबकर गंभीर रूप से घायल हो गये. घायलों में चालक देवेंद्र उर्फ गोलू भी शामिल है. दो अन्य घायल लोगों के नाम राजा और राहुल हैं. घायलों में दो लोगों के पैर टूट गये हैं.

  • सिमडेगा : पारिवारिक विवाद में पति-पत्‍नी की हत्या

    जलडेगा प्रखंड के रोबगा गंझुटोली में आपसी विवाद में दंपत्ति की हत्या कर दी गयी. प्राप्त जानकारी के अनुसार रोबगा गंझुटोली गांव में मकरू गंझू ने अपने ही रिश्तेदार बिरसु गंझू व पत्‍नी सुकरो देवी की हत्या टांगी, पत्थर तथा डंडे से पीट-पीटकर कर दी. पुलिस ने बताया कि एक कुसुम पेड़ को लेकर एक सप्ताह पूर्व झगड़ा हुआ था.

  • सिमडेगा : उपायुक्त ने 190 स्नातक प्रशिक्षित शिक्षक-शिक्षिकाओं को दिया नियुक्त पत्र

    एसएस प्लस टू उच्च विद्यालय के सभाकक्ष में झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा चयनित 190 स्नातक प्रशिक्षित शिक्षक-शिक्षिकाओं को पदस्थापन के साथ नियुक्ति पत्र उपायुक्त विप्रा भाल द्वारा प्रदान गया. उन्होंने सभी नवनियुक्त शिक्षक, शिक्षिकाओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि छात्र-छात्राओं को गुणवतापूर्ण शिक्षा दें. जिला में शिक्षा के स्तर को उपर उठाने का कार्य करें.

  • उत्तर प्रदेश को हराकर झारखंड हॉकी क्वार्टर फाइनल में

    सिमडेगा : हरियाणा के हिसार में आयोजित 9वीं हॉकी इंडिया सब-जूनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी चैम्पियनशिप 2019 में झारखंड हॉकी टीम ने अपने अंतिम लीग मैच में शनिवार को हॉकी उत्तर प्रदेश को 4-0 से पराजित कर तीसरी जीत दर्ज की. इसके साथ ही झारखंड की टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंच गयी. इससे पहले, हॉकी झारखंड ने हॉकी आंध्रप्रदेश को 9-0 तथा हॉकी कुर्ग को 25-0 से पराजित किया था.

  • तंबाकू जानलेवा है, लोगों को जागरूक करें: डीसी

    राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को नगर भवन सिमडेगा में तंबाकू निषेध दिवस मनाया गया. मुख्य अतिथि उपायुक्त विप्रा भाल ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया. उन्होंने लोगों को तंबाकू के सेवन से होने वाले दुष्प्रभाव की जानकारी दी और तंबाकू का सेवन नहीं करने की शपथ दिलायी. उपायुक्त ने कहा कि तंबाकू

  • भाजपाइयों ने दी अर्जुन मुंडा को बधाई

    बांसजोर प्रखंड के भाजपा कार्यकर्ताओं ने खूंटी सांसद अर्जुन मुंडा को कैबिनेट मंत्री बनाये जाने पर हर्ष व्यक्त किया है. हर्ष प्रकट करने वालो में तपेश्वर साहू,

  • बाइक चोरी के आरोप में दो लोग पकड़े गये

    पुलिस ने चोरी की बाइक के साथ दो लोगों को पकड़ा है. इसमें एक नाबालिग है. बताया गया कि 20 मई को शहरी क्षेत्र के सलडेगा से एक बाइक (जेएच 20 ए-3039) की चोरी हो गयी थी. इस संबंध में मामला दर्ज कराया गया. मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने एक टीम बना कर छापामारी अभियान शुरू किया गया.

  • सिमडेगा : दिन दहाड़े व्यापारियों से बंदूक की नोंक पर 4 लाख की लूट, अपराधी टेंपो से फरार

    अपराधियों ने आज दिन दहाड़े हथियार के बल पर व्यवसायियों से लगभग 4 लाख की लूट कर ली. लूट की घटना से जलडेगा थाना क्षेत्र के कौन मेरला बाजार में हड़कंप मच गया. घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार जलडेगा थाना क्षेत्र के कौन मेरला हाट लगा था. साप्ताहिक हाट में महुआ लाह आदि खरीदारी के लिए व्यापारी अन्य दिनों की तरह ही आज भी बाजार आए थे.

  • मार्केट कांप्लेक्स परिसर में 17 से हटाया जायेगा अतिक्रमण

    सिमडेगा में वेंडिंग जोन निर्माण को लेकर अतिक्रमण हटाओ अभियान 17 जून से शुरू होगा. गुरुवार को एसडीओ जगबंधु महथा की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में वेंडिंग जोन निर्माण को लेकर बैठक हुई, जिसमें इस आशय का निर्णय लिया गया. बैठक में बताया गया कि वेंडिंग जोन के लिए चिह्नित मार्केट कांप्लेक्स परिसर स्थित स्थल पर अतिक्रमण है,

  • अपहरण व दुष्कर्म के आरोपी को 10 साल की सजा सुनायी

    अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश नीरज कुमार श्रीवास्तव की अदालत ने अपहरण एवं दुष्कर्म के आरोपी को 10 साल कारावास की सजा सुनायी और 2500 रुपये का जुर्माना लगाया. घटना 2017 की है. बताया गया कि सदर थाना क्षेत्र की अरानी पंचायत के नवाटोली निवासी सूर्यदेव सिंह ने नवंबर 2017 में एक युवती को दिल्ली ले जाकर बेच दिया था.

  • ट्रैक्टर पलटने से चालक घायल

    ओड़गा पथ पर ईचापीड़ी के समीप एक ट्रैक्टर पलट गया, जिससे ट्रैक्टर चालक घायल हो गया.

  • चुप्पी तोड़ो स्वस्थ रहो अभियान को लेकर कार्यशाला

    प्रखंड क्षेत्र की विभिन्न पंचायतों में चुप्पी तोड़ो स्वस्थ रहो अभियान को लेकर गुरुवार को कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस अवसर पर ठेठइटांगर पंचायत सचिवालय में आयोजित कार्यशाला में संपत्ति देवी ने अभियान के बारे जानकारी दी. कहा कि माहवारी को लेकर फैली भ्रांतियों से दूर रहें.

  • अर्जुन की जीत पर बानो में विजय जुलूस

    खूंटी संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी अर्जुन मुंडा की जीत पर बानो में भाजपा कार्यकर्ताओं ने विजय जुलूस निकाला. विजय जुलूस भाजपा कार्यालय से शुरू हुआ. जुलूस विभिन्न मार्गों से होता हुआ बिरसा चौ

  • योजनाओं का पूरा लाभ उठायें किसान : विधायक

    सदर प्रखंड के बीरू में सोलर चालित समरसेबल सिंचाई योजना का उद्घाटन मुख्य अतिथि विधायक विमला प्रधान ने किया. मौके पर विधायक ने कहा कि कृषकों के लिए सरकार द्वारा कई लाभकारी योजनाएं चलायी जा रही हैं. उक्त योजनाओं का लाभ कृषकों को उठाना चाहिए. उन्होंने कहा कि कृषि के विकास के लिए सरकार कटिबद्ध है.

  • लकड़ी का अवैध कारोबार करने के आरोपी की जमानत खारिज

    प्रधान जिला जज कुमार कमल की अदालत ने अवैध रूप से लकड़ी का कारोबार करने के आरोपी कृष्णा सिंह की जमानत याचिका खारिज कर दी. बताया गया कि ठेठइटांगर प्रखंड के वन क्षेत्र पदाधिकारी ने 14 बोटा लदा पिकअप वैन जेएच 20 बी 3529 जब्त किया था.

  • अपनी संस्कृति की रक्षा करें : कौशल

    प्रखंड के मानेडांड में अखंड हरिकीर्तन की पूर्णाहुति के अवसर पर भंडारा का आयोजन किया गया. भंडारा में काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे और प्रसाद ग्रहण किया. मौके पर विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष कौशल राज सिंह देव मौजूद थे.

  • Simdega : धारदार हथियार से महिला की हत्या

    सिमडेगा : कोलेबिरा पुलिस ने बरसलोया पंचायत अंतर्गत पूर्णापानी ग्राम के समीप जंगल से एक अज्ञात महिला का शव बरामद किया. मृतका की पहचान नहीं हो सकी है. पुलिस के अनुसार, अज्ञात महिला की उम्र लगभग 35 वर्ष है. महिला ने पीले रंग की साड़ी पहन रखी थी.

  • हॉकी कुर्ग को 25-0 से रौंदकर हॉकी झारखंड ने दर्ज की दूसरी जीत

    सिमडेगा : हिसार हरियाणा में आयोजित 9वीं हॉकी इंडिया सब-जूनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी चैम्पियनशिप 2019 में महिला झारखंड हॉकी टीम ने अपने दूसरे मैच में हॉकी कुर्ग को 25-0 गोल से हराकर दूसरी जीत दर्ज की. झारखंड की ओर से रजनी केरकेट्टा एवं दीपिका सोरेंग ने 06-06 गोल, प्रमोदिनी लकड़ा 04 गोल, किरण बारा, एलिन डुंगडुंग और निक्की कूलू ने 2-2 गोल तथा रोपनी कुमारी, निराली कुजूर तथा एडलिन बागे ने की 1-1 गोल किया.

  • समय सीमा के अंदर विद्युतीकरण कार्य को पूरा करें : राहुल पुरवार

    परिसद भवन में झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक राहुल पुरवार ने जिला में चल रहे विद्युतीकरण कार्यों की समीक्षा की. उन्होंने विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता, कार्यरत सभी एजेंसी को विद्युतीकरण का कार्य समय सीमा के अंदर पूरा करने का आदेश दिया.

  • नाबालिग लड़की के अपहरण का आरोपी गिरफ्तार

    महिला थाना पुलिस ने नाबालिग लड़की के अपहरण मामले में एक युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. बताया गया कि राउरकेला सेक्टर 16 निवासी अलसन बरवा ने 21 मई को बंबलेकेरा ठेठइटांगर निवासी एक नाबालि

  • चुप्पी तोड़ो स्वस्थ रहो अभियान को सफल बनायें : उपायुक्त

    स्थानीय नगर भवन में पेयजल एवं स्वच्छता समिति के तत्वावधान में माहवारी संबंधित गतिविधियों पर आधारित कार्यक्रम चुप्पी तोड़ो स्वस्थ्य रहो अभियान का मंगलवार को शुभारंभ किया गया. उद्धाटन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपायुक्त विप्रा भाल एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में उप विकास आयुक्त अनन्य मित्तल उपस्थित थे.

  • सिमडेगा : देर से स्‍कूल पहुंचने पर प्रधानाध्‍यापक और एक शिक्षक निलंबित

    विद्यालय में देर से आने व अनियमित तरीके से आने के आरोप में उपायुक्त विप्रा भाल के आदेश पर बोलबा प्रखंड के बुढ़ा पहाड़ राजकीय प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक प्यारा एक्का को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया. प्यारा एक्का को निलंबित करने की अनुशंसा मुखिया द्वारा भी किया गया था.

  • आठ साल से अधूरा पड़ा है हुरदा अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र

    बानो प्रखंड के हुरदा में आठ साल पूर्व अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र भवन का निर्माण कार्य शुरू किया गया था. निर्माण कार्य शुरू होने पर लोगों में आस जगी थी कि भवन बनने के बाद सुविधाएं भी बढ़ेंगी, किंतु भवन निर्माण कार्य आठ साल से अधूरा पड़ा है और इसी के साथ लोगों के सपने भी अधूरे पड़े हैं.

  • कोंडकेरा गांव में नये चर्च का उद्घाटन

    कोलेबिरा प्रखंड अंतर्गत शाहपुर पंचायत के कोंडेकेरा गांव में सोमवार को संत टेरेसा कैथोलिक चर्च का उद्घाटन किया गया. गुमला धर्म प्रांत के विकर जनरल फादर कैपरिन कुल्लू ने उद्घाटन किया. उन्होंने विशेष मिस्सा पूजा करायी. इसके बाद नये चर्च भवन के लिए विकर जनरल फादर कुल्लू ने आशीष दी.

  • अर्जुन मुंडा की जीत पर मतदाताओं का आभार

    खूंटी संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी अर्जुन मुंडा की जीत पर सांसद प्रतिनिधि नंदलाल बड़ाइक ने कोलेबिरा प्रखंड की जनता का आभार व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि कोलेबिरा प्रखंड की जनता के अपार स्नेह के कारण अर्जुन मुंडा विजयी हुए हैं.

  • जामपानी पल्ली में 159, बच्चे बच्चियों ने ग्रहण किया प्रथम परम प्रसाद

    सिमडेगा: ठेठईटांगर प्रखंड के जामपानी पल्ली परिसर में रविवार को प्रथम परम प्रसाद ग्रहण समारोह का आयोजन कर पल्ली के 80,बालक और 79, बालिका कुल 159, बच्चे बच्चियों ‌को प्रथम परम प्रसाद ग्रहण कराया गया. मुख्य अनुषठाता के रूप में पल्ली पुरोहित फादर थोमस सोरेंग ने धार्मिक अनुष्ठान के बीच बच्चों को प्रथम परम प्रसाद ग्रहण कराया.

  • पेयजल आपूर्ति सुचारू रखने का दिया निर्देश

    उपायुक्त विप्रा भाल ने शुक्रवार को केलाघाघ डैम का निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में उन्होंने शहरी जलापूर्ति योजना का जायजा लिया. मौके पर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी और पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता को पेयजलापूर्ति से संबंधित आवश्यक निर्देश दिया.

  • बानो में आम बागवानी पर कार्यशाला

    पंचायत भवन में सीएफटी के तत्वावधान में आम बागवानी उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया. अध्यक्षता बीडीओ समीर रेनियर खलखो ने की. उन्होंने कहा कि मनरेगा की यह योजना आपको आत्मनिर्भर बनाने के लिए है.

  • जलडेगा में राजमिस्त्री मीट का आयोजन

    मुख्य पथ स्थित प्रसाद सीमेंट स्टोर परिसर में राजमिस्त्री मीट का आयोजन किया गया. इसमें कोणार्क सीमेंट कंपनी के टेक्निकल आॅफिसर ज्योति ने राजमिस्त्रियों को ढलाई व जोड़ाई के लिए डालमिया को सर्वोत्तम सीमेंट बताया.

  • पांगुर जंगल से महिला का अधजला शव बरामद

    बानो पुलिस ने पांगुर जंगल से एक महिला का अधजला शव बुधवार को बरामद किया है. पुलिस के अनुसार, महिला की हत्या कर साक्ष्य छिपाने की नीयत से उसके शव को जला दिया गया है. शव की शिनाख्त अब तक नहीं हो पायी है.

  • पेंशनर समाज को एकजुट होने की जरूरत: अध्यक्ष

    कचहरी परिसर स्थित पेंशनर कार्यालय में झारखंड राज्य पेंशनर समाज जिला इकाई की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष इग्नेस तिर्की ने की. उन्होंने कहा कि पेंशनर समाज के लोग अभी कठिनाई के दौर से गुजर रहे हैं. हमें हौसला रखते हुए एकजुट होने की जरूरत है. संघ के सचिव राम कैलाश राम ने समाज द्वारा किये गये कार्यों के बारे में विस्तार पूर्वक बताया.

  • सिमडेगा की ब्‍यूटी डुंगडुंग का चयन जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम में

    आयरलैंड में 31 मई से चार जून को आयोजित Cantor Fitzgerald U-21 International 4 Nations Hockey Tournament के लिए 18 सदस्यीय जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम में झारखंड के सिमडेगा ब्‍यूटी डुंगडुंग का चयन हुआ है. ब्‍यूटी डुंगडुंग सिमडेगा जिला के करंगागुड़ी गांव की है और वर्तमान में सिमडेगा हॉकी सेंटर की प्रशिक्षु है.

  • महिलाएं परिवार की रीढ़ होती हैं

    प्रखंड क्षेत्र के टुकूपानी पंचायत के जामबहार स्कूल मैदान में कहुपानी जीइएल चर्च महिला समिति का 12वां वार्षिक सम्मेलन का आयोजन किया गया. मौके मुख्य अतिथि के रूप में पादरी मनमसीह सुरीन उपस्थित थे. उन्होंने कहा कि महिलाएं परिवार की रीढ़ होती हैं. आज महिलाएं अपने

  • बस की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल

    शहर के झूलन सिंह चौक के समीप गुप्ता बस की चपेट में आने से बीएसएनएल कर्मी हीरा लाल चौधरी गंभीर रूप से घायल हो गये. उन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया गया कि बस राउरकेला की आेर जा रही थी.

  • डीलरों पर राशन कम देने की शिकायत

    प्रखंड के बलडेगा गांव स्थित चबूतरा में ग्रामसभा की बैठक हुई. बैठक में राशन डीलरों द्वारा एक किलो राशन कम दिये जाने की शिकायत ग्रामीणों ने की. सुनीता देवी, मेरी तेनाली बागे, सुमति देवी, भलेरिया कंडुलना, जुली देवी, हेमराज सिह,

  • यौन शोषण के आरोपी की जमानत खारिज

    प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश कुमार कमल की अदालत ने यौन शोषण के एक आरोपी की जमानत याचिका खारिज कर दी. बताया गया कि कुरडेग बरटोली निवासी प्रत्यालिंबस कुजूर पर एक युवती ने यौन शोषण का आरोप लगाते हुए महिला थाना में कांड संख्या 8/19 के तहत मामला दर्ज कराया था.

  • आश्वासन तो मिला, लेकिन बिजली नहीं आयी, परेशानी

    बाघडेगा पंचायत के 10 गांव के लोगों के लिए आजादी के इतने वर्षों बाद भी बिजली सपना बन कर रह गयी है. बाघडेगा पंचायत के बंधना टोली, दुला टोली, धवई टोली, टोंगरी टोली, चेरवा टोली, महुआ टोली, चुटिया टोली, डोगी झरिया, रायबेड़ा व बैरबेड़ा आदि गांव में आज तक बिजली नहीं पहुंची.

  • कलीसिया से जुड़ने के लिए दृढ़ीकरण जरूरी

    प्रखंड के जोराम पंचायत के अंबापानी जीइएल चर्च में दृढ़ीकरण संस्कार समारोह का आयोजन किया, जिसमें 24 युवक और 22 युवती सहित 46 अभिलासी को दृढ़ीकरण संस्कार दिया गया. मुख्य अनुष्ठाता पादरी संतोष सुरीन ने दृढ़ीकरण की

  • पूर्व सैनिक समिति ने पेंशनर समाज कार्यालय में जड़ा ताला

    कचहरी परिसर स्थित पेंशनर भवन का विवाद सुलझने का नाम नहीं ले रहा है. पेंशनर समाज एवं पूर्व सैनिक समिति के बीच पेंशनर भवन पर अधिकार को लेकर विवाद जारी है. दोनों ही संघ भवन पर अपना अधिकार के लिए दावा पेश कर रहे हैं. मंगलवार को पूर्व सैनिक संघ ने पेंशनर भवन में ताला जड़ दिया.

  • हाथियों ने दो घरों को नुकसान पहुंचाया

    प्रखंड के तालमंगा सरइजोर में हाथियों ने सोमारी देवी व जोगी बड़ाइक के घर को ध्वस्त कर दिया. इधर, वन विभाग के कोई भी पदाधिकारी गांव नहीं पहुंचे हैं, जिस

  • यौन शोषण के आरोपी को नौ साल की सजा

    अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश नीरज कुमार श्रीवास्तव की अदालत ने यौन शोषण के एक आरोपी को नौ साल कारावास की सजा सुनायी और 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया.

  • गर्मी को देखते हुए पुलिस ने की आम लोगों के लिए शीतल प्याऊ की व्यवस्था

    भीषण गर्मी को देखते हुए पुलिस ने जिले के सभी सार्वजनिक स्थानों पर आम लोगों के लिए शीतल प्याऊ की व्यवस्था कराने की सराहनीय पहल की. एसपी संजीव कुमार ने आज शहरी क्षेत्र के बस पड़ाव, नीचे बाजार व मस्जिद मोहल्ला में आम लोगों के पीने के लिए शीतल प्याऊ जल की व्यवस्था की. एसपी संजीव कुमार ने फीता काटकर प्याऊ का विधिवत उद्घाटन किया.

  • पेयजल समस्या से जूझ रहा है सिमडेगा का एक गांव, रहते हैं झारखंड में, पानी लाते हैं ओड़िशा से

    ठेठईटांगर : प्रखंड क्षेत्र के केरया पंचायत क्षेत्र के राचाकोना गांव के लोग आज भी पेयजल समस्या से जूझ रहे हैं. गांव में खड़िया लोहरा और अन्य जाति के लगभग 25 परिवार निवास करते हैं.

  • अंबापानी में मिनी पेयजलापूर्ति योजना ठप

    बोलबा प्रखंड की कोदोपानी पंचायत के अंबापानी में स्थित मिनी पेयजलापूर्ति योजना ठप हो गयी है. इस कारण ग्रामीणों को पेयजल के लिए भटकना पड़ रहा है. ग्रामीणों से मिली शिकायत के बाद जिला परिषद के उपाध्यक्ष बिरसा मांझी ने अंबापानी जलापूर्ति योजना सहित अन्य पेयजल योजनाओं का निरीक्षण किया.

  • कोलेबिरा में पेयजलापूर्ति एक सप्ताह से ठप

    कोलेबिरा में पिछले एक सप्ताह से पेयजलापूर्ति पूरी तरह से ठप है. परिणाम स्वरूप पानी के लिए हाहाकार मचा है. लोगों को पेयजल के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है. लोगों को पानी के लिए लंबी दूरी तय करनी पड़ रही है. चापानलों पर कतार लग रही है. अहले सुबह से ही लोग पानी की जुगाड़ में जुट जाते हैं.

  • उपायुक्त ने की समीक्षा बैठक, अधिकारियों से कहा- गरमी में पानी की कमी नहीं होनी चाहिए

    समाहरणालय में उपायुक्त विप्रा भाल की अध्यक्षता में शहरी एवं ग्रामीण पेयजल आपूर्ति को लेकर समीक्षात्मक बैठक हुई. बैठक में उपायुक्त ने गर्मी के मद्देनजर कार्यपालक अभियंता पीएचईडी को ग्रामीण एवं नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को शहरी क्षेत्र के खराब चापानलों को अविलंब ठिक करने का निर्देश दिया.

  • सिमडेगा : ग्रामीणों ने बकरी चोर को रंगे हाथों पकड़ा, जमकर की धुनाई

    कोलेबिरा थाना क्षेत्र के रैसिया पंचायत के केउंदपानी ग्राम में ग्रामीणों ने 2 खस्सी चोर को रंगे हाथ खस्सी चुराते हुए पकड़ लिया. इसके बाद ग्रामीणों ने चोरों की पिटाई कर दी. मालूम हो कि रैसिया गांव में पिछले 2 महीने से खस्सी, बकरी की चोरी की घटना बढ़ गयी थी. लोग परेशान हो गये थे. इसके बाद ग्रामीणों ने चोर को पकड़ने की योजना बनायी.

  • बायोमेट्रिक उपस्थिति के आधार पर ही होगा वेतन का भुगतान : उपायुक्त

    समाहरणालय में उपायुक्त विप्रा भाल की अध्यक्षता में ई गवर्नेंस, जनसंपर्क, यू़आईडीएआई, एनआईसी, एमआईएस इंट्री, डेसबोर्ड, सोशल मीडिया, बल्क एसएमएस की समीक्षात्मक बैठक का आयोजन किया गया है. उपायुक्त ने आधार आधारित बायोमेट्रिक उपस्थिति प्रणाली को सभी सरकारी कार्यालयों में लागू करने का निर्देश दिया.

  • ट्रेलर की चपेट में आने से युवक की मौत

    ठेठइटांगर थाना क्षेत्र के पंडरीपानी मसजिद के समीप सिमडेगा-राउरकेला मुख्य पथ पर पैदल जा रहे धनेश्वर प्रधान (39) को एक ट्रेलर ने चपेट में ले लिया, जिससे उसकी मौत घटना स्थल पर ही हो ग

  • टेंपो पलटने से एक बाराती की मौत

    कोलेबिरा थाना क्षेत्र के टूटीकेल गांव के समीप टेंपो के पलट जाने से उससे सवार 50 वर्षीय कस्टू लोहरा की मौत हो गयी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. बताया गया कि जलडेगा प्रखंड के लमडेगा से कुछ लोग टेंपो से शाहपुर बारात जा रहे थे. जैसे ही टेंपो टूटीकेल गांव के समीप पहुंचा, चालक से संतुलन खो दिया, जिससे टेंपो पलट गया.

  • खुले में शौच जाने को विवश हैं केरसई के कई परिवार के लोग

    केरसई प्रखंड को एक साल पूर्व ही खुले में शौचमुक्त घोषित कर दिया गया है, किंतु प्रखंड का अभी कई ऐसा परिवार है, जाे खुले में शौच जाने को विवश है. प्रखंड की बासेन पंचायत के कनकाकुदर बेड़ाटोली में 30 परिवार रहता है, किंतु अधिकतर घरों में शौचालय या तो बना नहीं है या अधूरा पड़ा है.

  • मानव दिवस विद्युतकर्मी गये हड़ताल पर

    जिला के विभिन्न पावर सब स्टेशन में कार्यरत मानव दिवस कर्मी शुक्रवार से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर चले गये, जिसके कारण जिले में विद्युत कार्य संचालन में परेशानी हो रही है. बिजली मरम्मत कार्य भी प्रभावित हो रहा है. जिले में कार्यरत 52 विद्युत मानव दिवस कर्मियों को विगत 11 माह से मानदेय का भुगतान नहीं किया गया है. इस कारण कर्मियों के सामने आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है.

  • सिमडेगा : दिहाड़ी विद्युतकर्मी गये हड़ताल पर, विद्युत व्‍यवस्‍था खतरे में

    जिले के विभिन्न पावर सब स्टेशन में कार्यरत दिहाड़ी विद्युतकर्मी शुक्रवार से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर चले गये हैं. जिसके कारण जिले में विद्युत कार्य में परेशानी हो रही है. विद्युत मरम्मति कार्य भी प्रभावित हो रहा है. जिले में कार्यक्रत 52 विद्युत मानव दिवस कर्मियों को विगत 11 माह से मानदेय का भुगतान नहीं किया गया है. जिसके कारण कर्मियों के सामने आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है.

  • सेमीफाइनल राउंड आज

    नटराज कला विहार के तत्वावधान में आयोजित सिमडेगा टैलेंट हंट का सेमीफाइनल राउंड 10 मई को सुबह नौ बजे से प्रिंस चौक स्थित राज

  • दुकान में लगी आग, 10 लाख रुपये का नुकसान

    मार्केट कांप्लेक्स स्थित मुस्कान साड़ी सेंटर में बुधवार की रात आग लग गयी. आग से दुकान में रखा लाखों रुपये का सामान जल कर नष्ट हाे गया. हालांकि फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. अतिक्रमण के कारण रोड सकरा होने के कारण गाड़ी को दूसरी तरफ से लगाया गया, लेकिन तब तक आग पूरी दुकान में फैल चुकी थी.

  • सिमडेगा : बाईक और पीकअप वैन की टक्कर में दो लोगों की मौत

    जलडेगा प्रखंड के गांगुटोली दादीबेड़ा चौक से थोड़ी दूरी पर पिकअप वैन व बाईक की टक्कर में दो लोगों की मौत हो गयी. प्राप्त जानकारी के अनुसार दो व्यक्ति हीरो होंडा बाईक से नंबर सीजी-14 5079 से जलडेगा की ओर जा रहे थे. विपरीत दिशा जलडेगा की ओर से सिमडेगा की ओर पिकअप वाहन नंबर यूपी- 7666 आ रही थी.

  • जलडेगा : अपनी शादी का निमंत्रण देने जा रहे युवक समेत दो की हुई मौत

    जलडेगा : प्रखंड के गांगुटोली दादीबेड़ा चौक से कुछ दूरी पर बुधवार को बाइक व पिकअप वैन के बीच हुई टक्कर में दो युवकों की मौत हाे गयी. इसमें एक की पहचान सेवई नवाटोली निवासी दिलेश्वर नायक के पुत्र मनोज नायक (25) के रूप में की गयी. उसकी शादी कुछ ही दिनों में कोनमेरला पंचायत के बलडेगा गांव में होने वाली थी. वह अपनी शादी का निमंत्रण देने के लिए बलडेगा गांव जा रहा था. दुर्घटना में मृत दूसरे युवक की पहचान समाचार लिखे जाने तक नहीं हो पायी थी.

  • सिमडेगा में तापमान बढ़ा पारा 43 डिग्री पहुंचा

    सिमडेगा में तापमान बढ़ गया है. पारा 43 डिग्री तक पहुंच गया. परिणाम स्वरूप गर्मी से लोग परेशान हैं. लू भी चलने लगी है. गर्मी व लू के प्रकोप के कारण दोपहर में सड़कों पर सन्नाटा पसरा है. दाेपहर में लोग ज्यादातर घरों में ही रहना पसंद कर रहे हैं. आवश्यक कार्य से ही लोग बाहर निकल रहे हैं.

  • गर्मी से लोग परेशान शीतल पेय की बिक्री बढ़ी

    सिमडेगा में तापमान बढ़ गया है. पारा 43 डिग्री तक पहुंच गया. परिणाम स्वरूप गर्मी से लोग परेशान हैं. लू भी चलने लगी है. गर्मी व लू के प्रकोप के कारण दोपहर में सड़कों पर सन्नाटा पसरा है. दाेपहर में लोग ज्यादातर घरों में ही रहना पसंद कर रहे हैं. आवश्यक कार्य से ही लोग बाहर निकल रहे हैं.

  • चड़ोदरा से घाट बाजार तक सड़क जर्जर, परेशानी

    बानो प्रखंड के चड़ोदरा से घाट बाजार तक सड़क की स्थित काफी जर्जर हो गयी है. इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गये हैं, जिससे दुर्घटना की संभावना बनी रहती है.

  • शादी का निमंत्रण देने जा रहे युवक समेत दो की हुई मौत

    प्रखंड के गांगुटोली दादीबेड़ा चौक से कुछ दूरी पर बुधवार को बाइक व पिकअप वैन के बीच हुई टक्कर में दो युवकों की मौत हाे गयी. इसमें एक की पहचान 25 वर्षीय मनोज नायक के रूप में की गयी, जबकि दूसरे की पहचान समाचार लिखे जाने तक नहीं हो पायी थी.घटना के संबंध में बताया गया कि मनोज नायक एक अन्य युवक के साथ बाइक (सीजी14-5079) से जलडेगा की ओर जा रहा था.

  • सिमडेगा मार्केट कांप्लेक्स स्थित मुस्कान साड़ी सेंटर में भीषण आग, लाखों की संपत्ति जलकर खाक

    सिमडेगा मार्केट कांप्लेक्स स्थित मुस्कान साड़ी सेंटर में बुधवार रात भीषण आग लग गयी, जिसमें लाखों की संपत्ति जलकर खाक हो गयी. घटना करीब 9.30 बजे रात की है.

  • सिमडेगा : भाजपा व कांग्रेस अपने-अपने तरीके से कर रहे हैं जीत के दावे

    खूंटी लोकसभा क्षेत्र के सिमडेगा एवं कोलेबिरा विधानसभा क्षेत्र में 6 मई को चुनाव संपन्न हो गया. चुनाव संपन्न होने के बाद भारतीय जनता पार्टी एवं कांग्रेस पार्टी के कार्यालय में सन्नाटा पसरा है. भारतीय जनता पार्टी जहां जीत का दावा कर रही है वहीं कांग्रेस पार्टी भी ऐतिहासिक जीत का दावा कर रही है.

  • झारखंड में वोटिंग : कंठ सुखा देने वाली गरमी के आगे भी मतदाताओं के उत्साह में नहीं आयी कमी

    कंठ सुखा देने वाली गरमी के आगे में भी मतदाताओं के उत्साह में कोई कमी नहीं आयी. मतदान केंद्रों पर सुबह छह बजे से जो लाईन लगी वह शाम के छह बजे तक रही. खूंटी लोकसभा क्षेत्र के सिमडेगा एवं कोलेबिरा विधानसभा क्षेत्र में वोटिंग को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिला. वोटिंग 7 बजे से शुरू होना था लेकिन कई बूथों पर मतदाताओं को 6 बजे से ही लाइन में खड़े देखा गया.

  • सिमडेगा : पहले जहां बुलेट का जोर था आज वहां इवीएम का शोर है

    सिमडेगा विधानसभा क्षेत्र के नक्सली क्षेत्र में चुनाव को लेकर मतदाताओं में जबर्दस्‍त उत्साह देखने को मिला. नक्सली क्षेत्र तामड़ा, भेलवाडीह, कुरुशकेला, सरलोंगा में पहले बुलेट का जोर था, लेकिन आज वहां इवीएम का शोर है. उग्रवादी क्षेत्र में आज सुबह से ही मतदाताओं में मतदान को लेकर काफी उत्साह देखा गया.

  • सिमडेगा : 6 मई को 571 बूथों पर 412930 मतदाता करेंगे अपने मताधिकार का प्रयोग

    जिले में छह मई को मतदान होना है. मतदान सुबह सात बजे से आरंभ होकर अपराह्न चार बजे तक चलेगा. मतदान की सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है. मतदान कर्मियों को उनके बूथों तक भेज दिया गया है. सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. सभी बूथों एवं कलस्टर के अलावा चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती की गयी है.

  • सिमडेगा : मतदान 6 मई को, कड़ी सुरक्षा के बीच मतदानकर्मी मतदान केंद्रों की ओर रवाना

    लोकसभा चुनाव के लिए जिले में मतदान की सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है. रविवार को सभी मतदान कर्मियों को बूथों की ओर रवाना किया गया. उपायुक्त विप्रा भाल व एसपी संजीव कुमार ने शुभकानाओं के साथ मतदान कर्मियों को मतदान केंद्रों की ओर विदा किया. मतदान के लिए कुल 2284 मतदान कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है.

  • 60 साल में गरीबों का विकास नहीं किया आज गरीबों के न्याय की बातें कर रही है कांग्रेस : रघुवर दास

    कांग्रेस पार्टी ने 60 साल में गरीबों का विकास नहीं किया और आज गरीबों के न्याय की बातें कर रही है. कांग्रेस पार्टी ने हमेशा से आदिवासियों को ठग कर वोट लेने का काम किया. देश में राष्ट्रविरोधी शक्तियां व विपक्षी देश व राज्य गांव का विकास नहीं चाहती. उक्त बातें केरसई में आयोजित भाजपा के चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कही. श्री दास ने कहा कि 60 साल पहले गरीबी हटाने के नाम पर कांग्रेस पार्टी ने लोगों से वोट लेकर सरकार बनाया. 60 साल तक राज किया क्यों नहीं गरीबी मिटी.

  • चुनाव की तैचारी पर हुई चर्चा

    प्रखंड के सभागार में लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर बीडीओ ज्ञानमणि एक्का ने सभी बीएलओ

  • मांडर विधायक ने भाजपा के पक्ष में किया प्रचार

    मांडर विधायक गंगोत्री कुजूर चार दिवसीय दौरे पर कोलेबिरा पहुंची. इस दौरान उन्होंने विभिन्न क्षेत्र का दौरा कर खूंटी संसदीय सीट से भाजपा के प्रत्याशी अर्जुन मुंडा के पक्ष में प्रचार-प्रसार किया. लोगों से जनसंपर्क कर भाजपा के पक्ष में वोट करने की अपील की. उन्होंने कोलेबिरा स्थित भाजपा चुनाव कार्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की.

  • पदयात्रा कर कांग्रेस के लिए मांगा वोट

    ठेठइटांगर में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पदयात्रा की. इस क्रम में खूंटी संसदीय सीट से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी कालीचरण मुंडा के लिए समर्थन मांगा. पदयात्रा की शुरुआत चुनाव कार्यालय से की गयी.

  • सिमडेगा की संगीता, सुषमा और ब्यूटी का जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम के कैंप में चयन

    रांची : बेंगलुरु में 6 से 24 मई तक आयोजित होने वाले जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम के विशेष प्रशिक्षण शिविर के लिए झारखंड के सिमडेगा जिला की तीन खिलाड़ियों का चयन हुआ है. इनके नाम संगीता कुमारी, सुषमा कुमारी और ब्यूटी डुंगडुंग हैं. वहीं, सीनियर महिला हॉकी कैंप के लिए झारखंड की चार खिलाड़ियों को चुना गया है.

  • Simdega : राहुल की रैली में आदिवासी महिलाओं ने लगाये ‘मोदी जिंदाबाद’ के नारे, आयोजक सकते में

    सिमडेगा : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली में आयोजक उस समय सकते में आ गये, जब मंच से ‘चौकीदार चोर है’ के नारे लगते समय अग्रिम पंक्ति में बैठी कुछ स्थानीय आदिवासी महिलाएं ‘मोदी जिंदाबाद’ के नारे लगाने लगीं. गांधी ने राज्य की खूंटी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी कालीचरण मुंडा के पक्ष में आयोजित चुनावी रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार पर तीखे हमले किये.

  • सिमडेगा में राहुल गांधी ने की चुनावी सभा, बोले, पीएम मोदी ने अमीरों में पैसे बांटे, हम गरीबों को देंगे

    सिमडेगा : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने अमीरों को पैसा बांटा है. हम गरीबों को पैसा देने का काम करेंगे.

  • पीएम मोदी ने अमीरों में पैसे बांटे, हम गरीबों को पैसे देंगे

    कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने अमीरों को पैसा बांटने का काम किया है, किंतु हम गरीबों को पैसा देने का काम करेंगे. कांग्रेस की सरकारी बनी तो देश के पांच करोड़ गरीब परिवारों को छह हजार रुपये प्रति माह के हिसाब से 72 हजार रुपये सालाना उनके बैंक खाते में सीधा डाल दिया जायेगा.

  • सिमडेगा में बोले राहुल गांधी- मैं मोदी की तरह 'मन की बात' करने नहीं आया, लोगों की बातें सुनने आया हूं

    सिमडेगा: कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने झारखंड के सिमडेगा में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर जोरदार हमला किया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो करोड़ रोजगार और खाते में 15 लाख रुपये भेजने के वादे पूरे नहीं किये हैं. मोदी जी ने किसानों का कृषि ऋण माफ नहीं किया, छत्तीसगढ़ में धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य 2,500 दिया जा रहा है.

  • सिमडेगा : 45 किलो गांजा के साथ एक महिला गिरफ्तार

    ओड़गा पुलिस ने 45 किलो गांजा के साथ एक महिला को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. एसपी संजीव कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि एक टेंपो में गांजा लदा हुआ है. गुप्त सूचना के आधार पर ओड़गा पूर्णपानी रोड पर थाना प्रभारी महेंद्र दास सशस्‍त्र बलों के साथ एक टेंपो को रोकने का इशारा किया.

  • लोक अदालत में 16 मामलों का निबटारा

    व्यवहार न्यायालय परिसर में जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में लोक अदालत का आयोजन किया गया. लोक अदालत में मामलों के निबटारा के लिए दो बेंच का गठन किया गया था.

  • अभिभावक गोष्ठी सह मतदान जागरूकता

    कोलेबिरा स्थित रोशन कोचिंग सेंटर में अभिभावक गोष्ठी सह मतदान जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर कोचिंग सेंटर के संचालक रोशन कुमार ने कोचिंग में दी

  • भाजपा देश को कमजोर करने में लगी हुई है : कालीचरण मुंडा

    केरसई प्रखंड मुख्यालय स्थित पार्टी कार्यालय में पहुंचे कांग्रेस पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी कालीचरण मुंडा ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव के समय भारतीय जनता पार्टी पहले हिंदू मुस्लिम करती है. देश को कमजोर करने में लगी हुई है. आजादी के बाद भीमराव अंबेडकर के बनाये संविधान में सबका हित सब का न्याय था. बीजेपी के लोग इसे कमजोर करने में लगे हुए हैं.

  • दातुन तोड़ने के बहाने जंगल ले जाकर चचेरे चाचा ने किया 6 साल की भतीजी से दुष्कर्म

    जिले के पाकरटांड़ थाना क्षेत्र अंतर्गत आसनबेड़ा जंगल में दातुन तोड़ने के बहाने चचेरे चाचा ने 6 साल की भतीजी के साथ दुष्कर्म किया. घर में बच्ची के माता पिता नहीं थे. इसी का फायदा उठाकर चचेरा चाचा राजू लोहार ने 6 साल की भतीजी को दातुन तोड़ने के बहाने बहला-फुसलाकर आसन बड़ा जंगल ले गया.

  • राहुल की चुनावी सभा 2 मई को सिमडेगा में

    रांची़ : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 2 मई को सिमडेगा में दिन के 10 बजे खूंटी के कांग्रेस प्रत्याशी कालीचरण मुंडा के समर्थन में सभा करेंगे. यह जानकारी कांग्रेस के मीडिया प्रभारी राजेश ठाकुर ने दी. उन्होंने बताया कि कांग्रेस के स्टार प्रचारक छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल 27 अप्रैल को ईचागढ़, सिल्ली, तमाड़, रामगढ और ओरमांझी में सभा को संबोधित करेंगे. वहीं 26 अप्रैल को पूर्व केंद्रीय मंत्री तारिक अनवर आयेंगे़ वे पलामू व चतरा में सभा को संबोधित करेंगे.

  • मतदान करना आपका अधिकार

    कोलेबिरा प्रखंड के लचरागढ़ में प्रभात खबर के वोट करें देश गढ़ें अभियान के तहत गुरुवार को मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस मौके पर मतदाता जागरूकता रैली निकाली गयी. रैली में प्रस्तावित उच्च विद्यालय के विद्यार्थियों ने भाग लिया. रैली की शुरुआत विद्यालय परिसर से की गयी.

  • एक ही डोभा का पानी पीते हैं ग्रामीण व मवेशी

    प्रखंड की कोनमेरला पंचायत के बच्चा टोली के ग्रामीण पेयजल की समस्या से जूझ रहे हैं. लोगों को पेयजल के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता है. यहां के लोग डोभा का पानी पीने को विवश हैं. उसी डोभा से ही मवेशी भी पानी पीते हैं. गांव से कुछ दूर स्थित उक्त डोभा ही ग्रामीणों के लिए सहारा बना हुआ है.

  • युवाओं ने ली पहले मतदान करने की शपथ

    प्रभात खबर द्वारा वोट करे देश गढ़े अभियान के तहत शहरी क्षेत्र के इलाहाबाद बैंक के ऊपरी तल्ले में स्थित सहभागी कंप्यूटर के सभागार में मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया. अभियान में काफी संख्या में छात्र-छात्राओं ने भाग लिया और मतदान करने की शपथ ली. मौके पर वोट करें देख गढ़े के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए प्रभा

  • 'प्रभात खबर का वोट करें देश गढ़े' बोले युवा- देश की सुरक्षा व शिक्षा की बात करने वाला सांसद हो

    ''प्रभात खबर'' द्वारा ''वोट करे देश गढ़े'' अभियान के तहत शहरी क्षेत्र के इलाहाबाद बैंक के उपरी तल्ले में स्थित सहभागी कंप्यूटर के सभागार में मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया. जागरूकता अभियान में काफी संख्या में कंप्यूटर के छात्र छात्राओं ने भाग लिया. ''प्रभात खबर'' द्वारा चलाये जा रहे ''वोट करें देख गढ़े'' के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए ''प्रभात खबर'' के स्थानीय ब्यूरो चीफ ने कहा कि मतदान के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के लिए पूरे राज्य भर में मतदाता जागरूकता अभियान ''प्रभात खबर'' द्वारा चलाया जा रहा है.

  • अपने पूर्वजों की कब्र पर फूल माला अर्पित कर पास्का पर्व मनाया गया

    पास्का पर्व के अवसर पर आज शहरी क्षेत्र के अलावे ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित कब्र पर मसीही समुदाय के लोगों ने पूजा अर्चना कर अपने पूर्वजों को याद किया. मसीही समुदाय के लोगों द्वारा अपने पूर्वजों की कब्र की साफ सफाई कर उसे भव्य तरीके से फूल मालाओं द्वारा सजाया गया. कब्रिस्तान की साज-सज्जा रंग-बिरंगे विद्युत बल्बों द्वारा किया गया.

  • कांग्रेस पार्टी के जिला कार्यालय का उद्घाटन

    शहरी क्षेत्र के प्रिंस चौक में कांग्रेस पार्टी जिला कार्यालय का उद्घाटन किया गया. उद्घाटन कोलेबिरा विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी व पूर्व जिला अध्यक्ष रामनारायण रोहिल्ला ने संयुक्त रूप से किया.

  • कोनमेंजरा में अखंड कीर्तन व यज्ञ 29 से

    ठेठइटांगर प्रखंड के कोनमेंजरा स्थित बाजारटांड़ में हिंदू रक्षा समिति की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता ललन प्रसाद ने की. बैठक में 29 अप्रैल से 24 घंटे का अखंड हरिकीर्तन एवं यज्ञ के आयोजन का निर्णय लिया गया. बताया गया कि 29 अप्रैल को सुबह कलश यात्रा के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की जायेगी.

  • गुड फ्राइडे का मतलब है प्रभु के प्रति आत्मसमर्पण : बिशप बरवा

    जिले में गुडफ्राइडे का पर्व आस्था व श्रद्धा के साथ मनाया गया. इस अवसर पर सभी गिरजाघरों में विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया. विशेष रुप से सोमटोली स्थित संत अन्ना महागिरजाघर में मुख्य अनुष्ठाता के रूप में सिमडेगा धर्मप्रांत के धर्माध्यक्ष बिशप विंसेंट बरवा उपस्थित थे.

  • सिमडेगा : नशे में धुत पति ने की पत्नी की हत्या

    कोलेबिरा थाना क्षेत्र अंतर्गत रैसिया पंचायत के बोकवा ग्राम में एक नशेड़ी पति ने अपनी पत्नी की पीट-पीट कर हत्या कर दी. मिली जानकारी के अनुसार 16 अप्रैल को दोपहर में बोकवा ग्राम निवासी ब्रजनाथ नायक एवं कमला देवी के बीच किसी बात को लेकर तू तू मैं मैं हुई.

  • मजबूत लोकतंत्र और स्थायी सरकार के लिए मतदान जरूर करें : उपायुक्त

    लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर उपायुक्त विप्रा भाल ने बोलबा व ठेठइटांगर प्रखंड का दौरा किया. इस क्रम में बूथ एवं कलस्टर स्तर पर चल रही तैयारी का जायजा लिया. दौरे क्रम में सबसे पहले उपायुक्त बोलबा पहुंची तथा प्रखंड कार्यालय में स्वीप कार्यक्रम के तहत आयोजित मतदाता जागरूकता अ