• सिमडेगा : नशे में धुत पति ने की पत्नी की हत्या

    कोलेबिरा थाना क्षेत्र अंतर्गत रैसिया पंचायत के बोकवा ग्राम में एक नशेड़ी पति ने अपनी पत्नी की पीट-पीट कर हत्या कर दी. मिली जानकारी के अनुसार 16 अप्रैल को दोपहर में बोकवा ग्राम निवासी ब्रजनाथ नायक एवं कमला देवी के बीच किसी बात को लेकर तू तू मैं मैं हुई.

  • मजबूत लोकतंत्र और स्थायी सरकार के लिए मतदान जरूर करें : उपायुक्त

    लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर उपायुक्त विप्रा भाल ने बोलबा व ठेठइटांगर प्रखंड का दौरा किया. इस क्रम में बूथ एवं कलस्टर स्तर पर चल रही तैयारी का जायजा लिया. दौरे क्रम में सबसे पहले उपायुक्त बोलबा पहुंची तथा प्रखंड कार्यालय में स्वीप कार्यक्रम के तहत आयोजित मतदाता जागरूकता अ

  • मवेशी को बचाने के क्रम में ट्रक घर में घुसा

    थाना क्षेत्र के पोजेंगा गांव में इमली लदा ट्रक मदन सिंह के घर में घुस गया, जिससे घर क्षतिग्रस्त हो गया. इससे पूर्व ट्रक ने राेहित वर्मा के ठेले को भी अपनी चपेट में ले लिया. घटना सोमवार की शाम सात बजे की है.

  • गाजे-बाजे के बीच निकली शोभायात्रा

    प्रतिमा विसर्जन के साथ चैती दुर्गा पूजा का समापन हो गया. विसर्जन से पूर्व मां दुर्गा की शोभायात्रा निकाली गयी. चैती दुर्गा पूजा का आयोजन सलडेगा स्थित देवीगुड़ी मंदिर परिसर एवं ठाकुरटोली स्थित शिव मंदिर परिसर में किया गया था. सोमवार को दोनों स्थलों से शोभायात्रा निकाली गयी.

  • पुआल के गांज में लगी आग, राख

    थाना क्षेत्र के टाटी गांव निवासी प्रकाश शाहदेव के पुआल गांज मे सोमवार दोपहर अचानक आग लग गई . इस आगलगी की घटना मे लगभग 25 हजार रू का पुआल जलकर राख हो गया .

  • सोशल मीडिया व व्हाट्स ग्रुप पर रहेगी कड़ी नजर

    समाहरणालय स्थित उपायुक्त कार्यालय कक्ष में सोमवार को एमसीएमसी कोषांग की जिला स्तरीय बैठक बुलायी गयी. इसकी अध्यक्षता उपायुक्त विप्रा भाल ने की. उन्होंने कहा कि अखबरों में प्रकाशित होने वाली खबरों व विज्ञापनों पर नजर रखी जायेगी. उन्होंने एमसीएमसी कोषांग के

  • घटना के बाद गांव में कैंप कर रही है पुलिस

    कोलेबिरा थाना क्षेत्र के बोंगराम अंबाटोली के मंदिर में लगे दो महावीर झंडे एवं रोड किनारे लगे 19 महावीर झंडे को फेंक दिये जाने की घटना के बाद से लोगों में नाराजगी है. घटना के बाद कोलेबिरा थाना परिसर में विभिन्न समुदाय के लोगों की बैठक बुलायी गयी.

  • जिले में प्रतिभावान खिलाड़ियों की कमी नहीं है : मनोज

    ठेठइटांगर प्रखंड के करंगागुड़ी स्थित आरसी उत्क्रमित मध्य विद्यालय में हॉकी सिमडेगा के तत्वावधान में डॉ भीमराव आंबेडकर की जयंती पर खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस मौके पर विद्यार्थियों के बीच मैराथन दौड़, भाषण प्रतियोगिता, क्विज, देशभक्ति गीत प्रतियोगिता सहित कई प्रतियोगिताएं आयोजित की गयी, जिसमें बच्चों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया.

  • प्रभु यीशु की तरह विनम्र दीन बनकर जीवन में आगे बढ़ें : बिशप विंसेंट बरवा

    प्रभु येसु की तहर ही विनम्र दीन बनकर जीवन में आगे बढ़े. उक्त संदेश आज खजूर पर्व के अवसर पर शामटोली महागिरजाघर में उपस्थित विश्वासियों को संबोधित करते हुए कही. इस अवसर पर गिरजाघर में काफी संख्या में विश्वासी उपस्थित थे. शामटोली महागिरजाघर में खिजूर पर धूमधाम से मनाया गया.

  • डॉ भीमराव आंबेडकर जयंती पर आयोजित भाषण प्रतियोगिता में श्रुति को प्रथम स्थान

    हॉकी सिमडेगा के द्वारा भारत रत्न बाबा साहब डॉ भीमराव आंबेडकर की 128वीं जयंती धूमधाम से मनायी गयी. इस मौके पर हॉकी सिमडेगा के द्वारा जिला मुख्यालय के कार्यालय भवन में खिलाड़ियों के बीच बाबा साहब की जीवनी पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें एसएस बालिका आवासीय हॉकी सेंटर सिमडेगा, संत मेरिज हॉकी सेंटर, लिटिल टाइगर क्लब के खिलाड़ी तथा गोंडवाना क्लब के 6 दर्जन से अधिक बालक बालिकाओं ने भाग लिया.

  • असामाजिक तत्वों द्वारा महावीरी झंडे को उखाड़कर फेंके जाने से लोगों में भारी आक्रोश

    कोलेबिरा थाना क्षेत्र अंतर्गत बोंगराम अंबाटोली के मंदिर में लगे दो महावीरी झंडे एवं रोड किनारे लगे 19 महावीरी झंडे को गांव के ही असामाजिक तत्वों द्वारा उखाड़कर फेंके जाने से लोगों में काफी आक्रोश है. ग्रामीणों का आरोप है कि 13 अप्रैल को गांव के लोग रामनवमी मेला में भाग लेने के लिए कोलेबिरा गये थे.

  • सिमडेगा : रामनवमी के दिन प्रतिबंधित मांस काटने के विरोध में बंद रहा लचड़ागढ़

    कोलेबिरा प्रखंड के लचरागढ़ रविवार को बंद रहा. ग्रामीणों ने रामनवमी के दिन नोरोडेगा डुमरटोली बगीचा में प्रतिबंधित मांस काटने के विरोध में बंद रखा. बंद के दौरान दुकानें व सभी प्रतिष्ठान को लोगों ने बंद रखा. सुबह से लचरागढ़ मुख्य चौक में लोग जमा हो गये.

  • सिमडेगा : शहर से लेकर गांव तक निकला रामनवमी का जुलूस, शस्‍त्र चालन प्रतियोगिता का आयोजन

    बानो में रामनवमी जुलूस धूमधाम व भव्य तरीके से निकाली गयी. जुलूस में जय जय श्री राम व जय जय हनुमान के नारों से बानो गुंजायमान रहा. रामनवमी जुलूस पूजा पाठ के बाद शाम चार बजे शिव मंदिर परिसर से निकाला गया. इसके बाद जुलूस बिरसा चौक पहुंची. जहां पबुडा, सोय, सोड़ा, सिकोरदा, जराकेल, सिमडेगा, तेतरटोली, डीपाटोली आदि के अखाड़े के लोग जमा हुए.

  • पंडालों के पट खुलते ही दर्शन के लिए उमड़ी भीड़

    सिमडेगा में चैती दुर्गा पूजा धूमधाम से मनायी जा रही है. शुक्रवार को पूजा पंडालों के पट मां दुर्गा के दर्शन के लिए खोल दिये गये. पट खुलते ही मां के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. लोगों ने पूजा-अर्चना की और प्रसाद ग्रहण किया. दर्शन के लिए देर शाम तक श्रद्धालुओं का आना-जाना लगा रहा.

  • चुनाव की तैयारियों में किसी प्रकार की कमी नहीं होनी चाहिए : उपायुक्त

    लोकसभा चुनाव निर्वाचन संबधित समीक्षात्मक बैठक का आयोजन उपायुक्त विप्रा भाल की अध्यक्षता में समाहरणालय में किया गया. उपायुक्त ने सूक्ष्म स्तर से चुनावी तैयारी करने का निर्देश दिया. तैयारी में कोई कमी नहीं होनी चाहिए. चुनाव डिस्पैच सेंटर में सुरक्षा की व्यवस्था कड़ी हो इसके लिए जिला प्रशासन सतर्क रहे. सभी पदाधिकारी व कर्मचारी निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों का अनुपालन करें.

  • मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन

    लोकसभा चुनाव 2019 में मेहंदी कार्यक्रम के जरीए मतदाताओं को जागरूक किया गया. स्वीप कार्यक्रम के तहत लोकसभा आम चुनाव के निमित समाहरणालय में मेंहदी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. उपायुक्त विप्रा भाल ने मेंहदी लगाकर मतदान के प्रति लोगों को जागरूक किया.

  • सिमडेगा : नाबालिग को बहला फुसलाकर दिल्ली ले जाने मामले में एक गिरफ्तार

    सिमडेगा पुलिस ने एक नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर दिल्ली में ले जाने के मामले में रांची निवासी एक व्यक्ति को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने गिरफ्तार किये गये व्यक्ति का नाम राम लखन साहू बताया है.

  • पेंशनर समाज भवन से कब्जा हटाया गया

    कचहरी परिसर में पिछले कई साल से पेंशनर समाज भवन स्थित है, जिसमें जुलियस लकड़ा नामक एक व्यक्ति ने अपने सहयोगियों के साथ मिल कर अवैध रूप से ताला जड़ दिया था. साथ ही तार से घेराबंदी भी कर दी थी. इस संबंध में पेंशनर समाज ने उपायुक्त से शिकायत की थी.

  • मतदान के दिन मेडिकल टीम मुस्तैद रहेगी: डीसी

    लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मतदान पदाधिकारी व सुरक्षा कर्मियों के बीमार पड़ने या किसी दुर्घटना होने पर इलाज के लिए बुधवार को मेडिकल टीम की बैठक बुलायी गयी. समाहरणालय में आयोजित इस बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त विप्रा भाल ने की. उपायुक्त ने मेडिकल टीम को कहा कि सभी अपने दायित्वों को गंभीरता के साथ निभायें. मत

  • मतदान के दिन मेडिकल टीम रहेगी मुस्तैद : उपायुक्त

    समाहरणालय सभाकक्ष में उपायुक्त विप्रा भाल ने लोक सभा चुनाव को लेकर मेडिकल टीम के साथ बैठक की. इस मौके पर डीसी ने बताया कि चुनाव कार्य में लगे मतदान पदाधिकारी, सुरक्षा कर्मी अगर दुर्घटना ग्रस्त या बीमार हो जाते हैं तो वैसी स्थिति में उन्‍हें नि:शुल्क चिकित्सा सुविधा प्रदान किया जाएगा.

  • श्रद्धा हृदय व विश्वास मन से होता है

    जैन भवन में आयोजित सत्संग कार्यक्रम के दौरान डॉ पद्मराज जी महाराज ने अपने प्रवचन में कहा कि विश्वास मन से होता है, जबकि श्रद्धा हृदय की उपज है. विश्वा

  • शोभायात्रा में दिखी झारखंड की संस्कृति

    प्रकृति पर्व सरहुल सिमडेगा जिले में धूमधाम से मनाया गया. सरना स्थलों पर पूजा-अर्चना की गयी. पूजा-अर्चना के बाद शोभा यात्रा निकाली गयी, जिसकी शुरुआत सलडेगा स्थित सरना स्थल से की गयी. शोभा यात्रा में पारंपरिक वेशभूषा में शामिल लोग ढोल, नगाड़े की थाप पर थिरक रहे थे. वे अपने हाथों में पारंपरिक हथियार व सरना झंडा भी लिये हुए थे.

  • सरना स्थल पर की गयी पूजा-अर्चना

    प्रकृति पर्व सरहुल सिमडेगा जिले में धूमधाम से मनाया गया. सरना स्थलों पर पूजा-अर्चना की गयी. पूजा-अर्चना के बाद शोभा यात्रा निकाली गयी, जिसकी शुरुआत सलडेगा स्थित सरना स्थल से की गयी. शोभा यात्रा में पारंपरिक वेशभूषा में शामिल लोग ढोल, नगाड़े की थाप पर थिरक रहे थे. वे अपने हाथों में पारंपरिक हथियार व सरना झंडा भी लिये हुए थे. साथ ही अबीर गुलाल लगा कर एक-दूसरे को सरहुल की बधाई दे रहे थे. सरस्वती शिशु विद्या मंदिर की झांकी के माध्यम से झारखंड की संस्कृति

  • स्थानीय लोगों का हक मार रहे हैं बंगाली मिस्त्री : यूनियन

    अलबर्ट एक्का स्टेडियम में झारखंड मजदूर यूनियन एवं मोटिया मजदूर संघ की संयुक्त बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता यूनियन के अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह ने की. बैठक में एक मई को मजदूर दिवस धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया गया. मजदूर दिवस पर विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करने की बात कही गयी.

  • चुनावी मुद्दा : सिमडेगा के पाडो में डेढ़ साल से बिजली नहीं, लोग परेशान

    बानो प्रखंड के पाडो गांव में ट्रांसफरमर जल जाने से डेढ़ साल से बिजली नहीं है. ग्रामीणों की ओर से कई बार विभाग से नया ट्रांसफार्मर उपलब्ध कराने की मांग की गयी है. लेकिन इस पर कोई पहल नहीं किया गया. इससे ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. गांव की आबादी लगभग 200 है.

  • भारत नये राष्ट्र के रूप नया इतिहास रचने जा रहा है : अर्जुन मुंडा

    खूंटी लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी अर्जुन मुंडा ने बानो प्रखंड के सोदे घाट, हुरदा, गेरदा, रायकेरा, पाडो, नौमील व बानो में जनसंपर्क अभियान चलाया. श्री मुंडा का विभिन्न गांव में माला पहनाकर स्वागत किया गया. उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए भारत नये राष्ट्र के रूप में नया इतिहास रचने जा रहा है.

  • ईमानदारी से कड़ी मेहनत करें सफलता जरूर मिलेगी : फादर ब्रुनो

    ईमानदारी से कड़ी मेहनत करें. साकारात्मक सोंच रखें, सफलता जरूर मिलेगी. यह बातें आज विदाई समारोह में उपस्थित छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए संत जेवियर्स कॉलेज के फादर ब्रुनों ने कही. आज शहरी क्षेत्र के गुलजार गली स्थित होटल अर्पणा में विदाई समारोह का आयोजन किया गया.

  • नेटवर्किंग कंपनी से समन्वय स्थापित कर नेटवर्क उपलब्ध करायें : सिमडेगा उपायुक्त

    समाहरणालय सभागार में लोकसभा चुनाव को लेकर उपायुक्त विप्रा भाल की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक की गयी. उपायुक्त चुनाव संबंधी महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा करते हुए नेटवर्क की बेहतर सुविधा सभी पोलिंग बूथों में करने के लिये नेटवर्किंग कंपनी समन्वय स्थापित कर सभी क्षेत्रों में नेटवर्क की सुविधा उपलब्ध करायें.

  • लोगों को कांग्रेस से है काफी उम्मीद

    अलबर्ट एक्का स्टेडियम में कांग्रेस पार्टी महिला समिति की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता पार्टी जिलाध्यक्ष सीमा सीता एक्का ने की. बैठक में महिला कांग्रेस की प्रदेश महामंत्री सह खूंटी लोकसभा क्षेत्र प्रभारी सुंदरी तिर्की मुख्य रूप से उपस्थित थीं. उन्होंने कहा कि भाजपा की गलत नीतियों के कारण देश त्राहिमाम है.

  • चैनटोली में कुआं में गिरने से मौत

    पाकरटांड़ थाना क्षेत्र के सिकरियाटांड़ चैनटोली में कुआं में गिरने से उज्ज्वल रजनीश टोप्पो नामक एक व्यक्ति की मौत हो गयी. जानकारी के मुताबिक, चैनटोली निवासी 35 वर्षीय उज्ज्वल गुरुवार को अपराह्न करीब पांच घर के पास ही स्थित कुआं पर नहाने गया था.

  • चुनाव की तैयारी एवं सुरक्षा को लेकर उपायुक्त ने अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

    लोकसभा चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त की अध्यक्षता में समारहणालय सभागार में सुरक्षा व्यवस्था के साथ मतदान पदाधिकारियों को कलस्टर तक पहुंचाने तथा विधानसभा क्षेत्रवार रूट चार्ट एवं मतदान सामग्री उठाव केंद्र से संबंधित बैठक का आयोजन किया गया.

  • सिमडेगा : चर्चित बंगाली डॉक्‍टर की पत्नी की हत्या व चोरी कांड में दो गिरफ्तार

    कोलेबिरा थाना क्षेत्र अंतर्गत लसिया ग्राम में 20 फरवरी की रात बंगाली डॉक्‍टर की पत्नी लगभग 42 वर्षीय सुषमा विश्वास की धारदार चाकू से मारकर हत्या कर दिये जाने के मामले में कोलेबिरा पुलिस ने दो अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. अपराधियों के पास से हत्या के बाद घर से चोरी किये गये जेवरात सहित अन्य सामान भी बरामद कर लिये गये.

  • बाइक दुर्घटना में बिहार के दो युवक घायल

    कोलेबिरा थाना क्षेत्र के छगरबंधा के समीप एनएच 143 पर बाइक से गिर कर दो युवक घायल हो गये. इनमें सुपौल (बिहार) निवासी सुनील कुमार सोनी एवं बिहार के बेगूसराय निवासी नीरज कुमार सोनी शामिल हैं.

  • बीच सड़क पर ट्रेलर फंसा, तीन घंटा जाम

    सिमडेगा-राउरकेला मुख्य पथ कोलेबिरा घाटी में एक ट्रेलर के सड़क के बीचो बीच फंस गया,

  • राष्ट्रवाद की भावना रखनेवाला हो सांसद

    लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान की तिथि जैसे-जैसे करीब आ रही है, वैसे-वैसे मतदाताओं में भी उत्सुकता बढ़ रही है. प्रत्याशी के चयन को लेकर भी बहस छिड़ी हुई है. प्रभात खबर द्वारा हमारा सांसद कैसा हो विषय पर लोगों से प्रतिक्रिया ली गयी. इसी क्रम में टोंगरीटोली निवासी राजेश भारती ने कहा कि सांसद ऐसा हो, जो राष्ट्रवाद की भावना रखता हो.

  • घायल युवक की मौत हत्या का मामला दर्ज

    बानो थाना क्षेत्र के रायकेरा डुमरिया गांव में एक अप्रैल को एक मूक बधिर युवक को उसके चाचा ने पत्थर से मार कर घायल कर दिया था. मंगलवार को उसकी मौत हो गयी. पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज करते हुए हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. जानकारी के मुताबिक, 24 वर्षीय मूक बधिर तेरासियुस भुईयां सोमवार को अपने गांव के पास के ही जंगल में महुआ चुन रहा था.

  • प्रभात खबर में छपी खबर का असर, 4 साल बाद निमतुर गांव में आयी बिजली

    बानो प्रखंड के निमतुर गांव में 4 साल बाद बिजली आयी है. ट्रांसफार्मर जल जाने से पिछले 4 वर्षों से यहां बिजली नहीं जली थी. लेकिन प्रभात खबर में छपी खबर का असर है कि यहां लंबे समय के बाद लोगों को बिजली के दर्शन हुए.

  • सिमडेगा में बोले अर्जुन मुंडा, देश नरेंद्र मोदी के हाथों में ही सुरक्षित रहेगा

    सिमडेगा नगर भवन में मंगलवार भारतीय जनता पार्टी द्वारा कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया. सम्मेलन का उद्घाटन खूंटी लोकसभा क्षेत्र के सांसद कड़िया मुंडा एवं खूंटी लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी अर्जुन मुंडा व स्थानीय विधायक विमला प्रधान ने दीप जलाकर कार्यकर्ता सम्मेलन का शुभारंभ किया.

  • लोकसभा चुनाव में सेक्टर दंडाधिकारियों की भूमिका महत्वपूर्ण : उपायुक्त

    लोकसभा आम चुनाव को लेकर आज उपायुक्त विप्रा भाल की अध्यक्षता में सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ समीक्षात्मक बैठक का आयोजन किया गया. उपायुक्त ने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट को बीएलओ से समन्वय स्थापित कर अपने-अपने पोलिंग बूथों पर काम करने का निर्देश दिया.

  • सिमडेगा : पुलिस पदाधिकारियों/सेक्टर मजिस्ट्रेटों को दिया गया प्रशिक्षण

    सामटोली स्थित संत अन्ना (बालक) प्राथमिक विद्यालय में चल रहे छह दिवसीय ईवीएम और वीवीपैट मशीन का प्रशिक्षण का समापन हुआ. प्रशिक्षण के अंतिम दिन पुलिस पदाधिकारियों और सेक्टर मजिस्ट्रेट को प्रशिक्षण प्रदान किया गया. ज्ञात हो कि जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से मतदान कर्मियों के लिए 26 मार्च से 1अप्रैल तक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया था.

  • सिमडेगा : कलश यात्रा के साथ तीन दिवसीय धार्मिक अनुष्ठान शुरू

    केरसई प्रखंड के बागडेगा भंडार टोली जगन्‍नाथ स्वामी मंदिर प्रांगण में नव युवक समिति भंडार टोली के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित तीन दिवसीय यज्ञ की शुरुआत कलश पूजन व जलभरी कार्यक्रम के साथ हुई.

  • सिमडेगा : वज्रपात से एक व्यक्ति की मौत

    कुरडेग थाना क्षेत्र के खिंडा पंचायत के भंडार टोली में वज्रपात की चपेट में आने से साईकिल सवार की मौके पर ही मौत हो गयी. सोमरा साय साईकल से अपने घर जा रहे थे. इसी क्रम में बारिश के साथ वज्रपात की चपेट में आने से सोमरा साय की मौत मौके पर ही हो गयी. घटना शाम 6 बजे की है.

  • ईवीएम-वीवीपैट का राजनीतिक दलों के समक्ष किया गया फस्ट रैंडमाइजेशन

    लोकसभा आम चुनाव में उपयोग में लाये जाने वाले इवीएम-वीवीपैट का फस्र्ट रैंडमाइजेशन राजनीतिक दलों के समक्ष किया गया. विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि चुनाव आयोग के सॉफ्टवेयर के माध्यम से बैलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट और वीवीपैट का रैंडमाइजेशन कर तय किया जाता है कि कौन सा बीयू-सीयू कहां भेजा जाना है.

  • सिमडेगा : दो अलग-अलग सड़क दुर्घटना में चार युवक घायल

    कोलेबिरा थाना क्षेत्र के देवनदी पुलिया के निकट रांची-कोलेबिरा मुख्य पथ पर हुई सड़क दुर्घटना में चार युवक घायल हो गये. जानकारी के मुताबिक मोटरसाइकिल में सवार होकर तीन युवक सिसई निवासी दिलशाद अहमद, सिमडेगा निवासी जीशान अंसारी व तसलीम खान सिमडेगा से सिसई जा रहे थे.

  • सिमडेगा : शॉट सर्किट से लगी आग, 50 हजार से अधिक की संपत्ति का नुकसान

    कोलेबिरा थाना क्षेत्र के अघरमा ग्राम में बुधवार को दोपहर शॉर्ट सर्किट से आग लगने के कारण मसीदास कोंगाड़ी नामक ग्रामीण के घर में आग लग गयी. घटना में हजारों की संपत्ति जलकर खाक हो गयी.

  • मतदान शत-प्रतिशत हो, सुनिश्चित करें

    समाहरणालय परिसर में मोय हेकों सिमडेगा मतदाता जागरूकता अभियान की शुरुआत की गयी. इसमें विभिन्न स्कूलों व कॉलेजों के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया. उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी विप्रा भाल ने इस कार्यक्रम की शुरुआत की. उपायुक्त ने मतदान के लिए योग्य मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया.

  • सिमडेगा में प्रभात खबर का 'वोट करें देश गढ़ें' अभियान - छात्राओं ने बताया, कैसा हो अपना जनप्रतिनिधि

    प्रभात खबर द्वारा ''वोट करें देश गढ़ें अभियान के तहत आदिवासी हॉस्टेल छात्रावास परिसर में मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया. जागरूकता अभियान में आदिवासी छात्रावास के अलावा अन्य कॉलेज के छात्राओं ने भी भाग लिया.

  • 'मोय हेकों सिमडेगा' मतदाता जागरूकता अभियान की शुरुआत

    उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती विप्रा भाल ने समहरणालय में ''मोय हेकों सिमडेगा'' मतदाता जागरूकता अभियान की शुरुआत की. इस दौरान उर्सुलाइन कॉन्वेंट बालिका उच्च विद्यालय की छात्राओं ने लोक नृत्य के माध्यम से मतदान के प्रति लोगों को जागरूक किया.

  • कांग्रेस ने देश के गरीबों-किसानों को छलने का किया है काम : सुदर्शन भगत

    नगर भवन में भारतीय जनता पार्टी द्वारा मंगलवार को विजय संकल्प सभा का आयोजन किया गया. विजय संकल्प सभा में मुख्य रूप से केंद्रीय मंत्री सुदर्शन भगत के अलावा स्थानीय विधायक विमला प्रधान उपस्थित थे. केंद्रीय मंत्री सुदर्शन भगत एवं विमला प्रधान ने दीनदयाल व श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम की शुरुआत की.

  • साबल से मार कर हत्या

    डोमटोली पंचायत के बिराटोली में 45 साल के बुधवा सिंह की साबल से मार कर हत्या कर दी गयी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सिमडेगा भेज दिया है. हत्या किसने और क्यों की, इसकी जानकारी नहीं मिल पायी है.बताया गया कि बुधवा सिंह घर में अकेला रहता था.

  • डकैती कांड के दो आरोपी गिरफ्तार

    रेंगारीह पुलिस ने डकैती कांड के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. इनमें रेंगारीह थाना क्षेत्र के गिदरा गढ़ाटोली निवासी राम सहाय व पेरोटोली गिदरा निवासी अगस्तुस बारला शामिल हैं. डीएसपी विजय आशीष कुजूर ने प्रेस काॅन्फ्रेंस में इस आशय की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि उक्त दोनों आरोपियों को रविवार की रात को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

  • महिला के साथ मारपीट के मामले में एक गिरफ्तार

    थाना क्षेत्र के चडरीमुंडा गांव के अरुण राम को पुलिस ने गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया. थाना प्रभारी मोहन बैठा ने बताया कि कोलेबिरा रैंसिया निवासी सीमा बागे नामक एक महिला अपने मायके केरसई ढिंगुरपानी में रह रही थी. उसे चडरीमुंडा निवासी अरुण राम जबरन अपनी बाइक में बैठा कर अपने घर लेकर चला गया.

  • सिमडेगा : धारदार हथियार से गला काट कर व्यक्ति की निर्मम हत्या

    प्रखंड के डोमटोली पंचायत अंतर्गत बिराटोली में 45 वर्षीय व्यक्ति की धारदार हथियार से गला काट कर निर्मम हत्या कर दी गयी. मिली जानकारी के मुताबिक 45 वर्षीय बुधवा सिंह अपने घर में अकेला रहता था. बुधवा के घर का दरवाजा 2 दिनों से बंद था. आशंका होने पर ग्रामीणों ने बुधवा के घर के अंदर झांक कर देखा तो घर के अंदर बुधवा मृत पड़ा हुआ था.

  • मानव तस्करी के आरोप में गिरफ्तार

    मानव तस्करी के आरोपी विपिन कुजूर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इस आशय की जानकारी प्रेस कॉन्फ्रेंस में डीएसपी विजय आशीष कुजूर ने दी. उन्होंने बताया कि विपिन ने जिले के लसिया गांव निवासी एक नाबालिग लड़की को नौकरी दिलाने के नाम पर बहला-फुसला कर तीन वर्ष पूर्व दिल्ली ले जाकर बेच दिया था. तीन वर्षों से लड़की का संपर्क उसके परिजनों से नहीं हो रहा है.

  • आर्मी का जवान आमुस बडिंग डेढ़ माह से लापता

    बानो थाना क्षेत्र के कुरूचडेगा टोंगरी निवासी आर्मी का जवान आमुस बडिंग डेढ़ माह से लापता है. इस संबंध में जवान की पत्नी प्रभानुर बडिंग ने बानो थाना में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करायी है. इसमें कहा है कि आमुस बडिंग नौ फरवरी को ड्यूटी पर जाने के लिए जम्मूतवी एक्प्रेस से निकला था.

  • अनूप मेडिकल में लगी आग, 15 लाख का नुकसान

    शहरी क्षेत्र की दवा दुकान अनूप मेडिकल हॉल में शॉट सर्किट से आग लग गयी. आग से करीब 15 लाख का नुकसान होने का अनुमान है. ज्ञात हो कि अनूप मेडिकल हॉल सदर अस्पताल के बगल में मुख्य पथ पर अवस्थित है. रात करीब 12.30 बजे कुछ लाेगों ने दुकान से धुआं उठता हुआ देखा.

  • छोटे भाई को टांगी से मार कर घायल किया

    जलडेगा थाना क्षेत्र के कोनमेरला बरटोली में बड़े भाई ने छोटे भाई कंदर इंदवार को टांगी से मार कर घायल कर दिया. उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया गया कि कंदर इंदवार शनिवार को अपने घर में था. इसी बीच उसके बड़े भाई बुटवा इंदवार से किसी बात को लेकर कहासुनी होने लगी.

  • सिमडेगा : मेडिकल हॉल में लगी आग, करीब 15 लाख का नुकसान

    सदर अस्पताल के सामने स्थित अनूप मेडिकल हॉल में शॉट शर्किट के कारण आग लग गयी, जिसमें करीब 15 लाख रुपये का नुकसान हो गया. रात 12.30 बजे के करीब दुकान से धुआं निकलते हुए कुछ लोगों ने देखा. उसके बाद लोग वहां जमा होने लगे. आन-फानन में लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की. इसी बीच अग्निशमन विभाग को भी बुलाया गया.

  • आखिर 17 साल में क्यों नहीं बनी बाइपास सड़क ?

    आखिर 17 साल में बाइपास सड़क क्यों नहीं बनी? यह सवाल गुमला शहर की जनता का उन नेताओं से है, जो सांसद व विधायक बनते रहे हैं. लेकिन इन 17 सालों में 12 किमी सड़क बनवा नहीं पाये. जबकि इस 12 किमी सड़क की लागत अब दुगुनी हो गयी है. वर्ष 2002 में जब सड़क का शिलान्यास हुआ था, उस समय उसकी

  • जंगली सूअर के हमले में युवक घायल

    थाना क्षेत्र अंतर्गत सरइपानी गांव में एक युवक को जंगली सूअर ने घायल कर दिया. सरइपानी धुकाटोली निकासी 18 वर्षीय सुभाष टोनो जंगल में महुआ चुनने गया था. इसी क्रम में सूअर ने युवक पर हमला कर दिया

  • परमपिता परमेश्वर ने जाति धर्म का निर्माण नहीं किया : ब्रदर राज

    संत जोंस स्कूल फरसाबेड़ा में सेवकाई दल रांची के तत्वावधान में सेमिनार का आयोजन किया गया. इस मौके पर ब्रदर राज ने कहा कि ईश्वर ने जाति, धर्म का निर्माण नहीं किया. शिक्षा

  • कोडरमा थाना प्रभारी पर आरोप : भाजपा नेता को फोन पर धमकाया, दी गाली

    पुलिस के आला अधिकारी आम जनता के साथ भले ही सलीके से पेश आने व मॉरल पुलिसिंग का दावा करते हैं, पर कोडरमा में एक ऐसा मामला सामने आया है जिससे पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ गया है. हाल ही में कोडरमा थाना के प्रभारी बने इंस्पेक्टर रामनारायण ठाकुर पर एक भाजपा नेता को मोबाइल पर धमकी देने, गाली गलौज करने व अपशब्द कहने का आरोप लगा है.

  • राम नाम के जप से ही जीवन का उद्धार होगा : उमाकांत जी महाराज

    ठेठईटांगर प्रखंड क्षेत्र के टुकूपानी पंचायत के धवाईपानी राम नगर में स्थित बजरंग बली मंदिर के 9वें स्थापना दिवस पर दो दिवसीय धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन किया गया. समापन समारोह में रामरेखा धाम के महंत उमाकांत जी महाराज ने अपने प्रवचन में कहा कि राम नाम ही भवसागर से पार उतार सकता है. भगवान के नजदीक भजन कीर्तन के माध्यम से ही पहुंचा जा सकता है.

  • सिमडेगा पुलिस ने अंतरराज्‍यीय अपराधी गिरोह के तीन सदस्य को धर दबोचा

    पुलिस ने चुनाव को लेकर वाहन चेकिंग अभियान के दौरान अंतरराज्यीय अपराधी गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. चुनाव को लेकर वाहन चेकिंग अभियान में पुलिस बल को कुरडेग थाना क्षेत्र के कुटमाकच्छार चेक पोस्ट पर तैनात किया गया था.

  • सिमडेगा में होली को लेकर होटलों में सामग्री की जांच की जायेगी : एसडीओ

    अनुमंडल पदाधिकारी जगबंधु महथा की अध्यक्षता में अनुमंडल कार्यालय में होली सरहुल एवं रामनवमी को लेकर शांति समिति की बैठक हुई. बैठक में उपस्थित शांति समिति के लोगों को संबोधित करते हुए एसडीओ जगबंधु महथा ने कहा कि होली के दौरान सभी कोई अच्छे रंगों का प्रयोग करें. जोर जबरदस्ती किसी को रंग न लगाएं.

  • सिमडेगा : साप्‍ताहिक बाजार में आया था रंगदारी मांगने, हथियार के साथ पुलिस ने दबोचा

    पुलिस ने साप्ताहिक हाट में पिस्टल दिखाकर लोगों के बीच दहशत फैलाने के एवं रंगदारी मांगने के आरोप में एक युवक को पिस्टल के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. सेवई के लंगड़ा टोली बाजार में एक युवक पिस्टल हाथ में लहराते हुए दुकानदारों को धमका रहा था एवं उससे रंगदारी की मांग कर रहा था. जिसकी सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी.

  • हजारों वैज्ञानिक ब्रह्मांड की खोज में लगे हैं: डॉ श्रीवास्तव

    स्थानीय सर्किट हाउस में संवाददाता सम्मेलन में परमाणु ऊर्जा विभाग के फेलाे, बीइसीसी कोलकाता के पूर्व निदेशक एवं होमी भाभा नेशन इंस्टीट्यूट के सीनियर प्रोफेसर सह वैज्ञानिक डॉ डीके श्रीवास्तव ने कहा कि जेनेवा में ब्रह्मांड की खोज बहुत बड़ा अनुसंधान है. इस महाप्रयोग में कई देशों के चार हजार से भी ज्यादा वैज्ञानिक लगे हुए हैं.

  • हिंदू धर्म के प्रति लोगों को जागरूक करें

    बोलबा प्रखंड के तलमंगा गांव में विराट हिंदू धर्म सभा का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रमारेखाधाम के महंत उमाकांत जी महाराज ने कहा कि हिंदू धर्म सिर्फ धर्म ही नहीं, बल्कि एक जीवन पद्धति है. यह धर्म संसार का प्राचीनतम धर्म है. साथ ही वैदिक सनातन धर्म है.

  • स्टार प्रचारकों के भाषण रिकार्ड किये जायेंगे

    कसभा चुनाव को लेकर शनिवार को प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. समाहरणालय सभागार में आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम की अध्यक्षता उपायुक्त विप्रा भाल ने की. प्रशिक्षण कोषांग के सन्नी दयाल शर्मा व अरविंद कुमार ने प्रशिक्षण दिया. बताया गया कि एस

  • वैक्टर जनित रोग की रोकथाम के लिए लोगों को जागरूक करें

    सदर अस्पताल के सभागार में राष्ट्रीय वैक्टर जनित रोग नियंत्रण कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ प्रमोद कुमार सिन्हा मुख्य रूप से उपस्थित थे. उन्होंने कहा कि वैक्टर जनित रोग की रोकथाम के लिए ईमानदारी पूर्वक कार्य करें.

  • डायन बिसाही का आरोप, दो हिरासत में

    थाना क्षेत्र के शिवराजपुर सरनाटोली में डायन-बिसाही का एक मामला शुक्रवार को प्रकाश में आया. शिवराजपुर निवासी चुमना उरांव (50) पर गांव के ही ग्रामीणों ने डायन-बिसाही का आरोप लगा कर गांव में बैठक बुलायी थी. इसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने गांव पहुंच कर चुमना उरांव को थाना ले आयी.

  • समन्वय बना कर काम करें : उपायुक्त

    लोकसभा चुनाव को लेकर समाहरणाल में शुक्रवार को सभी कोषांग के पदाधिकारियों के साथ बैठक की गयी. इसकी अध्यक्षता उपायुक्त विप्रा भाल ने की. उपायुक्त ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान सभी कोषांग के नोडल पदाधिकारियों को खूंटी एवं गुमला जिला के पदाधिकारियों से समन्वय स्थापित कर काम करना होगा.

  • घायल बालिका की इलाज के दौरान मौत

    पाकरटांड़ थाना क्षेत्र के काटासारू गांव में चार दिन पूर्व 11 साल की एक बच्ची को पत्थर से मार कर घायल कर दिया गया. गुरुवार की रात बच्ची की इलाज के क्रम में मौत हो गयी.

  • चुनाव कार्य में लगे पदाधिकारी खूंटी व गुमला के अधिकारियों से समन्वय बना कर काम करें : उपायुक्त

    उपायुक्त विप्रा भाल ने समाहरणाल में सभी कोषांग के पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. बैठक में उपायुक्त ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान सभी कोषांग के नोडल पदाधिकारियों को खूंटी एवं गुमला जिला के पदाधिकारियों से समन्वय स्थापित कर काम करना होगा.

  • सिमडेगा : संदिग्‍ध अवस्था में महिला की मौत, पति सहित ससुरालवालों पर प्राथमिकी

    बानो मसजिद टोली में एक महिला अरसी नाज (34 साल) की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गयी. इस संबंध में महिला की माता ने बानो थाना में प्राथमिकी दर्ज कर मृतका के पति सहित परिवार वालों पर हत्या का आरोप लगाया गया है. घटना को लेकर बानो कांड संख्या 14/19 के तहत मामला दर्ज कराया है.

  • युवाओं के सहयोग से ही सिमडेगा में शत प्रतिशत मतदान संभव : उपायुक्त

    लोकसभा आम चुनाव के तहत खूंटी लोकसभा क्षेत्र के अंर्तगत सिमडेगा जिला में 6 मई हो मतदान होगा. मतदान में शत-प्रतिशत युवाओं की सहभागिता रहे, इसके लिए युवाओं को तैयार रहना होगा. उक्त बातें उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी विप्रा भाल ने कही. वे स्वीप कार्यक्रम के तहत आयोजित हॉकी स्टेडियम में हॉकी खेल प्रतियोगिता के दौरान पुरस्कार वितरण के दौरान खिलाडि़यों को संबोधित कर रहे थे.

  • जेनेवा में चल रहे 'महाप्रयोग' में शामिल झारखंड के वैज्ञानिक डॉ सिद्धार्थ परिणय सूत्र में बंधे

    जेनेवा में ब्रह्मांड की उत्‍पत्ति की खोज के लिए किये जा रहे महाप्रयोग में शामिल सिमडेगा के वैज्ञानिक डॉ सिद्धार्थ शादी के बंधन में बंध गये. महाप्रयोग में शामिल होने वाले डॉ सिद्धार्थ झारखंड से अकेले हैं. पिछले 14 वर्षों से वह वहां कार्य कर रहे हैं. डॉ सिद्धार्थ वर्तमान में बोस इंस्‍टीट्यूट कोलकोता में प्रोफेसर के रूप कार्यरत रहते हुए अभी सर्न में आयोजित इस महाप्रयोग में अनुशंधान कर रहे हैं.

  • सिमडेगा : लोकसभा चुनाव को लेकर संकुल स्तर पर मेडिकल टीम का गठन

    लोकसभा चुनाव को लेकर जिले में संकुल स्तर पर मेडिकल टीम का गठन किया गया. जिले में कुल 64 संकुल (कल्सटर) बनाएं गए हैं, ताकि चुनाव प्रक्रिया शुरू होते ही आम जनता के साथ - साथ मतदान प्रक्रिया में शामिल कर्मियों को स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान किया जा सके.

  • सीजांग के क्रशर में हुई मजदूर के साथ मारपीट

    कोलेबिरा थाना क्षेत्र के बरसलोया पंचायत के सीजांग गांव में कंट्रक्शन कंपनी के मोबाइल क्रशर में सोमवार की रात कुछ लोगों ने उत्पात मचाया. इस क्रम में मजदूर संजय कुमार को लाठी-डंडे से मार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. बताया गया कि सोमवार की रात मोबाइल क्रशर में काम कर रहे सभी मजदूर खाना खाकर सो रहे थे.

  • गौ हत्या के दो आरोपी जेल भेजे गये

    ठेठइटांर थाना प्रभारी सत्येंद्र कुमार ने गो हत्या के आरोपी संदीप सोरेंग और दोमनिक कुल्लू को गिरफ्तार किया है. उनकी गिरफ्तारी गांव से हुई. पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त चाकू और टांगी भी बरामद कर लिया है. पशु क्रूरता निवारण अधिनियम एवं झारखंड गौ वंशीय पशु हत्या प्रतिषेध नियम 2005 के

  • चुनाव को लेकर विशेष चौकसी बरतें

    समाहरणालय स्थित पुलिस अधीक्षक के कार्यालय कक्ष में मंगलवार को पुलिस पदाधिकारियों के साथ अपराध समीक्षा बैठक बुलायी गयी. इसकी अध्यक्षता एसपी संजीव कुमार ने की. बैठक में पिछले माह घटी घटनाओं की समीक्षा की गयी.

  • चालकों को फूल भेंट कर ट्रैफिक नियम समझाया

    शहरी क्षेत्र के दो स्थलों पर परिवहन विभाग द्वारा वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. नियंत्रण कक्ष के पास मुख्य पथ पर बिना हेलमेट के दो पहिया चालकों को पकड़ा गया. वाहन को नियंत्रण कक्ष परिसर में रखा गया.

  • हिंदू समाज को कमजोर करने का षडयंत्र किया जा रहा है : वाणी कुमार

    बांसजोर प्रखंड के तरगा शिव मंदिर के निकट हिंदू जागरण मंच के तत्वावधान में हिंदू सम्मेलन का आयोजन किया गया. सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में क्षेत्रीय संगठन मंत्री डॉ सुमन कुमार व प्रदेश महामंत्री वाणी कुमार रॉय मुख्य रूप से उपस्थित थे. कार्यक्रम का उद्धाटन मुख्य अतिथियों द्वारा भारत माता के तस्वीर पर माल्यार्पण व द्वीप प्रज्ज्वलित कर किया गया.

  • सिमडेगा : सड़क सुरक्षा, बिना हेलमेट वाहन चालकों को दिया गया गुलाब का फूल

    शहरी क्षेत्र के दो स्थलों पर परिवहन विभाग द्वारा हेलमेट चेकिंग अभियान चलाया गया. शहरी क्षेत्र स्थित नियंत्रण कक्ष के पास मुख्य पथ पर बिना हेलमेट के दो पहिया चालकों को पकड़ा गया. वाहन को नियंत्रण कक्ष परिसर में रखा गया. यहां पर परिवहन विभाग आईटी मैनेजर ब्रजेश कुमार व पुलिस के जवानों ने सभी वाहन चालकों को हेलमेट नहीं रहने पर गांधीगिरी दिखलाते हुए गुलाब फूल भेंट किया.

  • शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए प्रशासन तैयार: उपायुक्त

    जिले में लोकसभा चुनाव को लेकर शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए प्रशासन पूरी तरह तैयार है. चुनाव की तैयारी जोरों पर है. चुनाव के दौरान संभावित किसी भी प्रकार की घटना से निबटने के लिए पुलिस प्रशासन भी तैयार है. ये बातें उपायुक्त विप्रा भाल ने प्रेस काॅन्फ्रेंस में कही. उन्होंने कहा कि चुनाव की घोषणा के साथ ही जि

  • पेड़ से टकरायी बाइक, तीन घायल

    कोलेबिरा थाना क्षेत्र के पुतरीटोली गांव में बाइक दुर्घटना में तीन युवक गंभीर रूप घायल हो गये. घायलों में पुतरीटोली निवासी संजय झोरा, सुरेंद्र झोरा एवं रंगामाटी निवासी हेमंत केरकेट्टा शामिल हैं.

  • हत्या के आरोपी पति को आजीवन कारावास

    प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश कुमार कमल की अदालत ने हत्या के आरोपी पति को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. साथ ही 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया. हत्या की घटना वर्ष 2015 में हुई थी. 15 नवंबर 2015 की रात बोलबा थाना क्षेत्र के अलिंगुर निवासी कौशल्या देवी अपने घर में सो रही थी.

  • सिमडेगा : ईश्वर सबका मुक्तिदाता है: विशप

    ठेठईटांगर प्रखंड क्षेत्र के पंडरीपानी मिशन परिसर में आयोजित तीन दिवसीय आध्यात्मिक प्रार्थना चंगाई सभा के समापन के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित विशप विंसेंट बरवा ने अपने प्रवचन में कहा कि आज हर मुसिबत से प्रार्थना के द्वारा छुटकारा मिल सकता है.

  • सिमडेगा : सभी राजनीतिक पार्टियां आदर्श आचार संहित का पालन करें: उपायुक्त

    लोकसभा चुनाव को लेकर उपायुक्त सह जिला निवार्चन पदाधिकारी विप्रा भाल की अध्यक्षता में जिले के सभी राजनैतिक पार्टियों की बैठक आहूत की गयी. उपायुक्त ने राजनैतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों से आदर्श आचार संहिता का पालन करने का निर्देश दिया. जिला में धारा 144 लगा दी गयी है.

  • जिले में शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए प्रशासन पूरी तरह तैयार : उपायुक्त

    जिले में लोकसभा चुनाव को लेकर शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए प्रशासन पूरी तरह तैयार है. चुनाव की तैयारियां जोरों पर है. चुनाव के दौरान संभावित किसी भी प्रकार की घटना से निपटने के लिए पुलिस प्रशासन भी तैयार है. उक्त बातें उपायुक्त विप्रा भाल ने प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर कही.

  • सिमडेगा : विधायक व उपायुक्त ने की तीन दिवसीय पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत

    विधायक विमला प्रधान व उपायुक्त विप्रा भाल द्वारा सदर अस्पताल में पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत की गयी. इस अभियान के माध्यम से पूरे जिले में 3 दिनों तक 0-5 वर्ष उम्र के बच्चों को पोलियो की खुराक पिलायी जायेगी. अभियान की शुरुआत करते हुए उपायुक्त ने कहा कि पोलियो जैसी गंभीर बीमारी को खत्म करने के लिए देश स्तर पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा काफी बेहतर प्रयास किये गये हैं.

  • ईश्वर की दी गयी जिम्मेवारियों को पूर्ण करना हमारा कर्तव्य : फादर मरियानुस

    सामटोली स्थित संत अन्ना महागिरजाघर परिसर में धर्म प्रांतीय कैथोलिक सभा का दो दिवसीय 23वां वार्षिक अधिवेशन संपन्न हो गया. कार्यक्रम में सिमडेगा धर्म प्रांत के सातों भिखारिएट के लगभग पांच लोगों ने भाग लिया. समापन समारोह में मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित फादर मरियानुस एक्का ने अपने संबोधन में कहा कि ईश्वर द्वारा दिये गये जिमेवारियों को पूर्ण करना हमारा कर्तव्य है. हम ईश्वर के चुने हुए संतान हैं.

  • जंगल के रक्षक हैं आदिवासी भक्षक नहीं : विधायक

    रांची स्थित राजभवन के समक्ष जंगल बचाओ आंदोलन के तत्वावधान में शनिवार को धरना दिया गया. धरने में शामिल लोग आदिवासियों को वन क्षेत्र से हटाने के लिए लाये गये अध्यादेश का विरोध कर रहे थे. इस मौके पर कोलेबिरा के विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी मुख्य रूप से उपस्थित थे.

  • अपने को कमजोर नहीं समझें महिलाएं : बीएपी

    ग्रामीण सेवा केंद्र में शनिवार को साक्षर महिला, सशक्त महिला विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया. जेएसएलपीएस की बीएपी ललिता हेमरोम व आइपीआरपी अनुपा किडो ने संगोष्ठी का संयुक्त रूप से उद्घाटन किया. ललिता हेमरोम ने कहा कि महिलाएं अपने आप को कमजोर न समझें.

  • मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रचार-प्रसार करें

    दक्षिणी छोटानागपुर के आयुक्त शुभ्रा वर्मा शुक्रवार को सिमडेगा जिला पहुंची. आयुक्त ने लोकसभा चुनाव को लेकर परिसदन में जिले के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जिले में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए अधिकारी अभियान के माध्यम से लोगों को जागरूक करें.

  • मो शौकत अली बने नायब सदर

    खैरनटोली स्थित मस्जिद बेलाल परिसर में मौलाना मो तौकीर की अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक में अंजुमन के नये पदाधिकारियों का चुनाव किया गया, जिसमें मो शौकत अली को सदर, हाजी मो लुकमान हैदर को सेक्रेटरी,

  • सिमडेगा : रंगबाजों ने पोस्टर चिपकाकर ठेकेदारों से पांच लाख रुपये की मांगी लेवी

    कोलेबिरा प्रखंड अंतर्गत सरंगापानी ग्राम में कथित अपराधिक संगठन आईडी रंगबाज तूफान न्यू ग्रुप के नाम पर सरंगापानी मोड़ में महुआ के पेड़, उत्क्रमित उच्च विद्यालय सरंगापानी के बाउंड्री, सारंगापानी बाजार में आम के पेड़ एवं मुर्गा टोली ग्राम में पोस्टर चिपकाया गया. इस पोस्‍टर में सरंगापानी से सरईपानी तक पथ निर्माण कर रहे ठेकेदार से पांच लाख रुपये की लेवी की मांग की गयी है.

  • सिमडेगा : 'प्रभात खबर' गोष्ठी में महिलाओं ने कहा- अब भी नहीं मिल रहा है मान सम्मान व अधिकार

    प्रभात खबर के तत्वावधान में महिला दिवस के अवसर पर डे एनयूएलएम परिसर में गोष्ठी का आयोजन किया गया. इस अवसर पर कई महिलाएं उपस्थित थीं. महिलाओं ने महिला दिवस के महत्व और इसके उद्देश्यों पर विस्तार से प्रकाश डाला. महिलाओं ने अपने अधिकार व कर्तव्य की भी बातें कहीं.

  • सिमडेगा : गुस्‍से में कुएं में कूदी युवती, बचाने के लिए उसके बड़े पिता भी कूदे, दोनों की मौत

    बानो थाना के गेरदा ओपी क्षेत्र के जोरफोंडा बरडीह गांव में कुएं में डूबने से एक युवती सहित दो लोगों की मौत हो गयी. जानकारी के मुताबिक बीती रात लगभग नौ बजे जोरफोंडाह बरडीह निवासी 18 वर्षीय शीला कुमारी अपने घर में थी. इसी बीच किसी बात को लेकर वह गुस्से में आ गयी और आवेश में आकर वह पास के ही कुएं में कूद गयी.

  • जिले के 85 स्कूलों को स्मार्ट क्लास की सुविधा से लैस किया जायेगा : उपायुक्त

    जिला आकांक्षी रूपांतरण कोषांग एवं शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वाधान में जिले के 85 सरकारी स्कूलों को स्मार्ट क्लास से लैस किया जायेगा. उक्त बातें उपायुक्त विप्रा भाल ने कही. स्मार्ट क्लास के माध्यम से बच्चों को ऑडियो और विजुअल मोड में शिक्षा प्रदान की जायेगी. आज राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय, बंगरू में योजना का शुभारंभ उपायुक्त के द्वारा किया गया.

  • नागपुरी गीत-संगीत पर झूमे लोग

    प्रखंड के सोड़ा गांव में महाशिवरात्रि के अवसर पर नागपुरी गीत-संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि भाजपा के प्रखंड अध्यक्ष अजीत टोपनो एवं विशिष्ट अतिथि थाना प्रभारी सुभाषचंद्र सिंह ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया. मुख्य अतिथि ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम से आपसी सौहार्द बढ़ता है.

  • 15 तक बूथों पर सुविधा उपलब्ध करायें

    समाहरणालय स्थित सभागार में पदाधिकारियों की बैठक बुधवार को हुई. अध्यक्षता उपायुक्त विप्र भाल ने की. बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारी की समीक्षा की गयी. साथ ही पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये. उपायुक्त ने कहा कि 15 मार्च तक सभी बूथों पर सभी सुविधाएं उपलब्ध करायें, ताकि मतदाताओं को चुनावी प्रक्रिया के दौरान किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़े.

  • 15 तक बूथों पर सुविधा उपलब्ध करायें

    समाहरणालय स्थित सभागार में पदाधिकारियों की बैठक बुधवार को हुई. अध्यक्षता उपायुक्त विप्र भाल ने की. बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारी की समीक्षा की गयी. साथ ही पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये. उपायुक्त ने कहा कि 15 मार्च तक सभी बूथों पर सभी सुविधाएं उपलब्ध करायें, ताकि मतदाताओं को चुनावी प्रक्रिया के दौरान किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़े. उन्होंने कहा कि जिले का हर मतदाता अपने मतों का प्रयोग करे, यह सुनिश्चित करने की जरूरत है.

  • सिमडेगा : पुलिस ने नष्ट की एक एकड़ अफीम की खेती

    सिमडेगा पुलिस ने आज गुप्त सूचना के आधार पर कुडरूम गांव में लगभग एक एकड़ में लगे अफीम की खेती को नष्ट कर दिया.

  • 15 मार्च तक जिले के हर बूथ पर बहाल हो मूलभूत सुुविधाएं : उपायुक्त

    सिमडेगा : लोकसभा चुुनाव के दौरान नागरिक अपने मतदान का उपयोग करें, इसके लिए जिला के हर अधिकारी को युद्ध स्तर पर कार्य करना होगा. जिले के हर बूथ पर लोगों को मूलभूत सुविधा मुहैया कराने का निर्देश उपायुक्त विप्रा भाल ने दिया.

  • सिमडेगा : प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना का शुभारंभ

    नगर भवन में मंगलवार को प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन पेंशन योजना का शुभारंभ किया गया. इस अवसर पर गुजरात में प्रधानमंत्री द्वारा श्रम योगी मानधन योजना के औपचारिक उद्घाटन का सीधा प्रसारण दिखाया गया. विशिष्ट अतिथि नगर परिषद अध्यक्ष पुष्पा कुल्लू ने कहा कि आज ऐतिहासिक दिन है कि देश में असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले कामगारों के लिए पेंशन योजना की शुरुआत हो रही है.

  • शराब दुकानों के लिए निकाली लॉटरी

    शराब की खुदरा बिक्री को लेकर दुकानों की बंदोबस्ती के लिए लॉटरी निकाला गया. जिले में 15 दुकानों (नौ विदेशी शराब दुकान, दो कंपोजिट दुकान, चार देसी शराब दुकानों) के लिए 62 आवेदन प्राप्त हुए. दुकानों के लिए लॉटरी निकाला गया. जानकारी दी गयी कि विजेता-एक द्वारा पांच दिनों के अंदर सभी दस्तावेजों का सत्यापन तथा सुरक्षित धरोहर धनराशि जमा करने के उपरांत समूह की बंदोबस्ती की जायेगी.

  • सरकार आदिवासियों को जंगल से बेदखल करना चाहती है : विक्सल कोंगाडी

    नगर परिषद कार्यालय के निकट आदिवासी कांग्रेस समिति के तत्वावधान में एक दिवसीय धरना दिया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष अनूप लकड़ा ने की. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में आदिवासी कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष बेंजामिन लकड़ा एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में कोलेबिरा विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी उपस्थित थे.

  • सिमडेगा पुलिस ने 5 लाख के इनामी आपराधिक संगठन डी कंपनी के सुप्रीमो को किया गिरफ्तार

    सिमडेगा पुलिस ने अंतर राज्य अपराधिक संगठन डी कंपनी का सरगना दीप नारायण सिंह समेत एक अन्य सहयोगी फूलन देवी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. पकड़े गये डी कंपनी के सुप्रीमो दीप नारायण सिंह के पास से एक लोडेड रिवाल्वर एवं 34 जिंदा कारतूस बरामद किया गया है. इसके साथ ही 13 मोबाइल फोन भी बरामद किये गये.

  • संस्कृति को बचाये रखने की जरूरत

    जलडेगा प्रखंड के सारूबहार स्थित मैदान में आदिवासी बिंझिया समाज सम्मेलन सह कमल उत्सव समारोह का आयोजन किया गया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा के जिलाध्यक्ष संजय ठाकुर उपस्थित थे. इस अवसर पर लोक नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता में 17 नृत्य दलों ने भाग लिया.

  • ग्रामसभा अपने अधिकारों को समझें : विधायक

    जलडेगा में झारखंड जंगल बचाओ अभियान की बैठक सोमवार को हुई. अध्यक्षता प्रभु सहाय ने की. बैठक के मुख्य अतिथि कोलेबिरा विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी ने कहा कि जल, जंगल , जमीन पर आदिवासियों का अधिकार है. साथ ही इस संबंध में ग्राम सभा को भी विशेष अधिकार दिया गया है.

  • युवती की हत्या के आरोप में पुलिस ने एक युवक को किया गिरफ्तार

    युवती की हत्या के आरोप में पुलिस ने कोलेबिरा थाना के किंद्रकेला निवासी एक युवक को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. ठेठईटांगर थाना क्षेत्र के मेरोमडेगा गिरजा टोली में 10 फरवरी को एक युवती की चाकु से गला रेत कर हत्या कर दी गयी थी. शव की शिनाख्त नहीं होने के कारण पुलिस ने 21 फरवरी को शव को दफना दिया था.

  • मोदी लहर नहीं, मोदी सैलाब आने की संभावना : िवधायक

    भाजपा युवा मोर्चा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने विधानसभा स्तरीय विजय संकल्प कार्यक्रम के तहत कमल संदेश बाइक रैली निकाली. रैली की शुरुआत सदर प्रखंड के कोचेडेगा से की गयी. रैली में शामिल भाजपाई नानेसेरा, केशलपुर, पाकरटांड़, सकरियाटांड़ व तामड़ा होते हुए पंडरीपानी तक गये.

  • लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर कलस्टर का उपायुक्त व एसपी ने किया निरीक्षण

    कुरडेग उपायुक्त विप्रा भाल ने लोकसभा चुनाव की सफलता हेतु प्रखंड के विभिन्न कलस्टरों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में कलस्टर में बिजली-पानी, कमरा एवं सुरक्षा का जायजा लिया गया. सबसे पहले हेठमा पंचायत भवन का निरीक्षण किया गया. प्लस टू हाई स्कूल कुरडेग का निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार, एएसपी निर्मल गोप ने बच्चों से पढ़ाई लिखाई के बारे में बातचीत की. साथ ही प्लस टू के बगल में मॉडल विद्यालय के मध्यान भोजन का भी जायजा लिया.

  • सिमडेगा जिले के 333 पोलियो बूथों पर 82135 बच्चों को पोलियो की खुराक दी जायेगी

    समाहरणालय सभागार में उपायुक्त विप्रा भाल की अध्यक्षता में राष्ट्रीय पल्स पोलियो प्रतिरक्षण कार्यक्रम के सफल संचालन हेतु जिला टास्क फोर्स की बैठक का आयोजन किया गया. 10 मार्च को पल्स पोलियों की खुराख 0 से 5 साल के सभी बच्चों को पिलायी जायेगी. जिले के 333 पोलियो बूथों पर 82135 बच्चों को पोलियों की खुराक दी जायेगी.

  • पूर्व विधायक नियेल ने बस चालक से की मारपीट, विरोध में सड़क जाम, बसों का परिचालन ठप

    शहरी क्षेत्र में बस चालक के साथ पूर्व विधायक नियेल तिर्की द्वारा एवं उनके कार्यकर्ताओं द्वारा मारपीट किये जाने के मामले को लेकर बस ऑनर्स एसोसिएशन ने शुक्रवार को चक्का जाम कर दिया. जानकारी के मुताबिक रांची से मंत्री नामक बस सिमडेगा की ओर आ रही थी. इसी क्रम में शहरी क्षेत्र के सोनार टोली में पूर्व विधायक नियेल तिर्की एवं अन्य कांग्रेसियों ने बस को रोका और चालक की पिटाई कर दी.

  • झारखंड में RMP डॉक्टर को लाठी-डंडे से पीट-पीटकर मार डाला

    झारखंड के सिमडेगा जिला में एक आरएमपी डॉक्टर को लाठी-डंडों से पीट-पीटकर मार डाला गया है. जिले के ठेठईटांगर थाना क्षेत्र के कोनमेजरा गांव में मारे गये डॉक्टर का नाम असित मालाकार है. उनकी उम्र लगभग 50 वर्ष है.

  • शौचालयों में पानी मुहैया कराने का निर्देश

    नगर परिषद बोर्ड की अध्यक्ष पुष्पा कुल्लू की अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक में नगर परिषद क्षेत्र के लिए कई योजनाओं पर चर्चा की गयी. बैठक में सिटी मैनेजर अनंत खलखो को सभी शौचालयों में पानी की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया गया. गर्मी को देखते हुए युद्ध स्तर पर चापानलों की मरम्मत के लिए व मिस्त्री रखने का निर्णय लिया गया. केलाघाघ से जलापूर्ति हेतु ट्रांसफारमर खरीदने का निर्णय लिया गया.

  • दफनाये शव को निकाल परिजनों को सौंपा

    बीते 10 फरवरी को ठेठइटांगर थाना क्षेत्र के मेरोमडेगा गिरजा टोली नदी डीपा पुलिया के निकट से एक युवती का शव बरामद किया गया था. युवती की हत्या गला रेत कर की गयी थी. शव की शिनाख्त नहीं होने से लगभग 15 दिनों तक शव को सदर अस्पताल के शव गृह में रखने के बाद पुलिस ने 25 फरवरी को शव को दफना दिया था.

  • हत्या के आरोपी को आजीवन कारावास

    प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश कुमार कमल की अदालत ने पति की हत्या के आरोपी महिला को आजीवन कारावास की सजा सुनायी. साथ ही 10 हजार रुपये जुर्माना लगाया है. जुर्माना अदा नहीं करने पर छह माह का अतिरिक्त सजा काटनी होगी.

  • ट्राइसाइकिल व गैस कनेक्शन का वितरण

    प्रखंड कार्यालय परिसर में विधायक विमला प्रधान ने दिव्यांगों के बीच ट्राई साइकिल, व्हीलचेयर व नया गैस कनेक्शन दिया. मौके पर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से प