• झारखंड : पांच पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोपी में चार माओवादी गिरफ्तार

    झारखंड के सरायकेला खरसावां जिले में पिछले महीने एक हमले में पांच पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में वांछित चार माओवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी.

  • संगीत नाटक एकेडमी अवार्ड के लिए छऊ गुरु तपन पटनायक का चयन

    राजकीय छऊ नृत्य कला केंद्र सरायकेला के निदेशक श्री तपन कुमार पटनायक को संगीत नाटक एकेडमी अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा. छऊ नृत्य कला के विकास में उल्लेखनीय भूमिका निभाने के लिए श्री पटनायक को यह सम्मान मिलेगा.

  • कुचाई में जनता दरबार का आयोजन, डीसी ने मौके पर किया लोगों की समस्‍याओं का निपटारा

    कुचाई प्रखंड के मरांगहातु पंचायत अंतर्गत बिरसा मुंडा स्टेडियम में उपायुक्त श्री ए दोड्डे की अध्यक्षता में जनता दरबार आयोजित की गई. इस मौके पर उपायुक्त ने कहा कि जनता दरबार का उद्देश्य सरकार की सभी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने तथा स्थानीय समस्या का बारीकी से अध्ययन करने का महत्वपूर्ण जरिया है.

  • जिस दोस्त के घर रुका था, उसी ने की हत्या, डेढ़ साल बाद मिला कंकाल

    आनंदपुर थानाक्षेत्र के गुड़गांव के रमेश तिर्की (22) की हत्या के डेढ़ साल बाद उसकी लाश बरामद की गयी. रमेश की बहन सीमा डेढ़ साल से भाई के घर लौटने का इंतजार कर रही थी. बाद में ग्रामीणों ने खुलासा किया तो प्राथमिकी दर्ज की गयी. शुक्रवार को पुलिस ने रुंघीकोचा जंगल के पुराने कुएं से रमेश का कंकाल बरामद कर लिया.

  • पेड़ से टकरायी बाइक, युवक की मौत

    खरसावां-कुचाई मार्ग पर अनियंत्रित बाइक पेड़ से टकरा गयी. इस हादसे में चालक की मौत हो गयी. जबकि, बाइक पर पीछे बैठा किशोर बाल-बाल बच गया. उसे हल्की चोट आयी है. घटना गुरुवार रात 9 बजे की है. जानकारी के मुताबिक, कुचाई के मरांगहातु गांव के चमन सांडिल उर्फ चमन पातर (38) बाइक से खरसावां से कुचाई लौट रहे थे.

  • सरायकेला कोर्ट से हेमंत सोरेन को मिली जमानत

    सरायकेला : आचार संहिता उल्लंघन मामले में पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को सरायकेला कोर्ट से जमानत मिल गयी है. मामले में हेमंत सोमवार को कोर्ट में हाजिर हुए. ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट फर्स्ट एस त्रिपाठी की अदालत ने उन्हें जमानत दी.

  • ... और नाराज महालक्ष्मी ने तोड़ा प्रभु जगन्नाथ का रथ

    हेरा पंचमी की रात ओड़िशा के पुरी की तर्ज पर खरसावां व हरिभंजा में मां लक्ष्मी द्वारा रथ भंगिनी की परंपरा को निभाया गया. सोमवार को देर शाम प्रभु जगन्नाथ के रथ नंदिघोष को तोड़े जाने की परंपरा को इस बार भी निभाया गया. सोमवार की रात रथ भंगिनी के इस धार्मिक अनुष्ठान के देखने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे.

  • जीवन के अंतिम समय तक मुखौटा निर्माण व मुर्ति कला के लिए जीते रहे कन्हाई लाल महाराणा

    संगीत नाटक अकादमी से सम्मानित सरायकेला छऊ नृत्य के महान कलाकार कन्हाई लाल महाराणा जी का शनिवार को निधन हो गया. स्व महारणा पिछले कुछ दिनों से लकवा पीड़ित थे.

  • Jharkhand : छऊ कलाकार कन्हाई लाल महाराणा का निधन

    शचीन्द्र कुमार दाश सरायकेला : राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित सरायकेला छऊ के महान कलाकार कन्हाई लाल महाराणा जी का शनिवार को अपराह्न 1:00 बजे निधन हो गया.

  • दो युवकों ने पोस्ट किया भड़काऊ मैसेज, गिरफ्तार

    सोशल मीडिया पर भड़काऊ मैसेज पोस्ट करने के आरोप में पुलिस ने कमलपुर (सीनी) के मोहम्मद अहसान व नाजीम खान को गिरफ्तार किया है.

  • खरसावां : हजारों भक्तों ने खींची आस्था की डोर, रथ पर सवार हो गुंड़िचा मंदिर पहुंचे भगवान जगन्‍नाथ

    रथ को जगन्नाथ मंदिर से गुंड़िचा मंदिर तक खींचकर पहुंचाने के लिए हजारों की संख्या में लोग जुटे थे. पहले गांव के जमीनदार विद्या विनोद सिंहदेव ने छेरा पोहरा के रश्म निभाया. छेरा पोहंरा में मंदिर से रथ तक सड़क पर चंदन छिड़क कर झाड़ू लगाया गया.

  • Rath Yatra : यहां भगवान को मौसीबाड़ी पहुंचने में लग जाते हैं दो दिन...

    सरायकेला : प्रभु जगन्नाथ को कलयुग में जगत के पालनहार श्रीहरि विष्णु का अवतार माना जाता है. प्रभु जगन्नाथ साल में एक बार रथ पर सवार होकर भक्तों को दर्शन देते हुए अपने जन्मस्थान गुंडिचा जाते हैं. इसे रथ यात्रा, गुंडिचा यात्रा या घोष यात्रा कहा जाता है. गुरुवार को इस वर्ष प्रभु जगन्नाथ बड़े भाई बलभद्र व बहन सुभद्रा के साथ रथ पर सवार होकर मौसीबाड़ी गुंडिचा मंदिर के लिए चल पड़े हैं. 12 जुलाई को भाई-बहन के साथ श्रीमंदिर लौटेंगे.

  • सरायकेला : सड़क हादसों में दो की मौत, एक गंभीर

    सरायकेला : सरायकेला थाना अंतर्गत सरायकेला-कांड्रा मुख्य मार्ग पर राजबांध व नंदीडीह के पास सड़क हादसों में दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि एक बुरी तरह से जख्मी हो गया. मृतकों में छोटाकांकडा निवासी संजय बारिक (29) व कांड्रा बाजार निवासी देवेंद्र पिल्ले (47) हैं. घायल दीपक प्रसाद (45) का इलाज एमजीएम अस्पताल जमशेदपुर में चल रहा है.

  • बुरुडीह में बाइपास सड़क निर्माण को लेकर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने प्रधान सचिव को लिखा पत्र

    सरायकेला-खरसावां मुख्य पथ पर बुरुडीह गांव में बाइपास सड़क निर्माण कराने के लिये केंद्रीय मंत्री सह स्थानीय सांसद अर्जुन मुंडा ने राज्य सरकार को अनुशांसा की है. केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने राज्य के पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिख कर कहा कि सरायकेला-खरसावां मुख्य पथ खरसावां व कुचाई प्रखंड को जिला मुख्यालय से जोड़ने वाली प्रमुख व व्यस्त सड़क है.

  • रथ मेला 2019 : वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ हुआ प्रभु जगन्नाथ का नेत्र उत्सव

    खरसावां : मंगलम् भगवान विष्णु, मंगलम् मधुसूदनम, मंगलम् पुंडरीकाक्ष मंगलम् गरुड़ध्वज, माधव माधव बाजे, माधव माधव हरि, स्मरंती साधव नित्यम, सकल कार्य सुमाधवम्... के वैदिक मंत्रोच्चार के साथ सरायकेला-खरसावां व हरिभंजा के जगन्नाथ मंदिर में प्रभु जगन्नाथ, बलभद्र व देवी सुभद्रा का नेत्र उत्सव संपन्न हुआ.

  • खरसावां : जमीन से सात फीट ऊपर झूल रहे हाइवोल्टेज तार ने ली नौ फीट ऊंचे हाथी की जान

    खरसावां : हाइवोल्टेज करंट की चपेट में आकर एक जंगली हाथी की मौत हो गयी. यह हादसा रविवार रात हुआ, जब छह-सात जंगली हाथी खरसावां के टीनागोड़ा व आसपास के गांवों में घूम रहे थे. एक हाथी जमीन से सिर्फ सात फीट की ऊंचाई पर झूल रहे 11 हजार वोल्ट तार की चपेट में आ गया. इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी. वन अधिकारी ने बताया कि हाथी की उम्र 18 साल व लंबाई नौ फीट थी. दांत का वजन करीब नौ किलो है.

  • खरसावां : लटकते 11 हजार वोल्‍ट के बिजली तार की चपेट में आने से एक जंगली हाथी की मौत

    खरसावां के टिनागोड़ा के पास 11 हजार वोल्‍ट बिजली के तार की चपेट में आने से एक हाथी की मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार रविवार की रात छह-सात जंगली हाथी टिनागोड़ा व आसपास के गांवों में घुम रहे थे. इस दौरान रात को टिनागोड़ा के पास 11 हजार वोल्ट के बिजली के तार की चपेट में एक जंगली हाथी आ गया. इससे उसकी मौत हो गयी.

  • तबरेज अंसारी के गांव पहुंची भाजपा द्वारा गठित टीम, पड़ताल के बाद किया मॉब लिंचिंग की घटना से इनकार

    तबरेज अंसारी की कथित तौर पर भीड़ हिंसा में हुई मौत के बाद उसके गांव में उत्पन्न स्थिति का जायजा लेने भाजपा द्वारा गठित टीम गांव पहुंची. टीम ने गांव की महिलाओं संग बैठक करते हुए पुरे घटना क्रम की विस्तार से जानकारी ली. पुर्व प्रदेश सचिव शैलेंद्र सिंह के नेतृत्व में गठीत टीम गांव पहुंची थी. इसके बाद टीम ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा के नेतृत्व में डीसी छवि रंजन व एसपी कार्त्तीक एस से मिल कर निष्पक्ष जांच करने का आग्रह किया.

  • दिल्ली वक्फ बोर्ड प्रमुख पहुंचे खरसावां, तबरेज की बेवा को दिया 5 लाख का चेक व नौकरी का ऑफर

    दिल्ली वक्फ बोर्ड के प्रमुख एवं दिल्ली से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान व यूपी के शायर इमरान प्रतापगढ़ी शुक्रवार को खरसावां पहुंचे. खरसावां के कदमडीहा पहुंचकर तबरेज अंसारी प्रकरण के संबंध में परिजनों से जानकारी हासिल की. मौके पर विधायक अमानतुल्ला खान ने तबरेज के बेवा शहिस्ता परवीन को दिल्ली वक्फ बोर्ड की ओर से पांच लाख रुपये और बोर्ड में नौकरी का ऑफर लेटर दिया.

  • नदी में डूबकर युवक की मौत

    सरायकेला : सरायकेला थाना क्षेत्र के कोलडीपी गांव (दुगनी) में संजय नदी में डूबकर लक्ष्मण तियु (35) की मौत हो गयी. वह मंगलवार को सुरेंद्र नायक के बेटा की शादी में शामिल हुआ था. बुधवार की सुबह संजय नदी में नहाने चला गया. संभवत: इसी दौरान नदी में डूबकर उसकी मौत हो गयी.

  • सरायकेला : तबरेज अंसारी के गले और सिर में हल्की चोट थी

    सरायकेला/रांची : मॉब लिंचिंग के मामले में सरायकेला के सदर अस्पताल उपाधीक्षक डॉ बरियल मार्डी ने कहा कि 18 जून को जेल जाने से पूर्व तबरेज की मेडिकल जांच हुई थी. इसमें पाया गया था कि उसके सिर के दाहिने तरफ चोट के निशान हैं. गले में दर्द था, परंतु दोनों चोट गहरे नहीं थे. गले में दर्द की शिकायत पर उसका एक्स रे किया गया था. एक्स-रे रिपोर्ट में वैसे जख्म के निशान नहीं थे. वह आराम से चल-फिर रहा था.

  • झारखंड मॉब लिंचिंगः मृतक के चाचा का दावा- मेरे भाई को भी भीड़ ने मार डाला था

    झारखंड के सरायकेला-खरसावां स्थित घातकीडीह में तबरेज अंसारी लिंचिंग कांड सुर्खियों में है. गुरुवार को इस मामले में मया मोड़ तब आया जब मृतक के चाचा मीडिया के सामने आए और कई गंभीर आरोप लगाये.

  • माॅब लिंचिंग को लेकर हाइकोर्ट में पीआइएल, सीबीआइ जांच की मांग

    सरायकेला के धातकीडीह में तबरेज अंसारी की भीड़ द्वारा पिटाई के बाद मौत (मॉब लिंचिंग) मामले में मंगलवार को झारखंड हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गयी है. इसमें सीबीआइ जांच की मांग की गयी है. पीआइएल में वर्ष 2016 से अब तक राज्य में 18 लोगों के मारे जाने का हवाला दिया गया है.