• झारखंड के सरायकेला में उड़ान भरने से पहले BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के हेलीकॉप्टर के दोनों इंजन फेल

    सरायकेला : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के हेलीकॉप्टर के दोनों इंजन शुक्रवार को झारखंड में फेल हो गये. सरायकेला से जमशेदपुर जाने के लिए जेपी नड्डा काशी साहू कॉलेज में हेलीकॉप्टर में सवार हुए. उनके साथ केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और बिहार के मंत्री नंद किशोर यादव भी थे. इस दौरान हेलीकॉप्टर का इंजन स्टार्ट नहीं हुआ. पायलट ने काफी कोशिश की, लेकिन दो में से एक भी इंजन स्टार्ट नहीं हो पाया. बाद में जेपी नड्डा और अन्य नेताओं को सड़क मार्ग से जमशेदपुर जाना पड़ा.

  • तबरेज मामले में धारा 304 को 302 में बदलने के विरोध में महिलाओं ने दी धमकी, बेकसूर लोगों को रिहा करें, नहीं तो आत्मदाह

    सरायकेला : धातकीडीह मॉब लिंचिंग के शिकार तबरेज अंसारी के मामले में पुलिस की चार्जशीट में फिर से हत्या की धारा 302 जोड़ देने से गांव के लोगों में आक्रोश है. इसे लेकर गांववालों ने बैठक की, बैठक में शामिल महिलाओं ने कहा कि चोरी के आरोप में पकड़ाये तबरेज अंसारी की पांच दिनों बाद जेल में मौत हुई थी.

  • बेकसूर ग्रामीणों को रिहा करें नहीं तो करेंगे सामूहिक आत्मदाह

    धातकीडीह मॉब लिंचिंग में मृत तबरेज अंसारी के मामले में न्यायालय में भादवि की धारा 302 के तहत चार्जशीट दायर किये जाने के बाद गांव के लोगों में आक्रोश है. इसे लेकर गांव वालों ने गुरुवार को बैठक कर मामले में पहले धारा 304 के तहत चार्जशीट दायर किये जाने और बाद में उसे 302 में परिणत कर देने का एक स्वर से विरोध किया गया. मौके पर महिलाओं ने कहा कि चोरी के आरोप में पकड़ाये तबरेज अंसारी की घटना के पांच दिन बाद जेल में मौत हुई थी.

  • बिसरा व जांच रिपोर्ट की ओरिजिनल कॉपी की मांग करने डीसी ऑफिस पहुंची तबरेज की पत्नी

    धातकीडीह गांव में घटी मॉब लीचिंग में मारे गये तबरेज अंसारी की पत्नी सहिस्ता परवीन सोमवार को डीसी ऑफिस पहुंचकर डीसी ए दोड्डे से मुलाकात किया और पति की मौत मामले में एसडीओ डॉ बसारत क्यूम की जांच रिपोर्ट और बिसरा का जांच रिपोर्ट की ऑरिजिनल प्रतिलिपि उपलब्ध कराने की मांग की.

  • POK भारत का हिस्सा, आने वाले समय में इसे भी वापस लेंगे : अर्जुन मुंडा

    सरायकेला के धर्मशाला में भाजपा नगर समिति की ओर से प्रवास सम्मेलन आयोजित की गयी. सम्मेलन को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि जम्मु-कश्मीर के लोग भी 370 के कारण घुटन महसूस कर रहे थे. केंद्र की मोदी सरकार ने धारा 370 को समाप्त कर इस घुटन को दूर करने के साथ-साथ विकास का द्वार खोला है. अब देश में एक विधान, एक निशान, एक प्रधान और एक संविधान की व्यवस्था लागू हुई.

  • झामुमो की सरकार बनी, तो गरीबों को घर बनाने के लिए मिलेंगे तीन लाख - हेमंत सोरेन

    सरायकेला : झारखंड में झामुमो की सरकार बनी तो हर गरीब को आवास बनाने के लिए तीन लाख रुपये दिये जायेंगे. साथ ही हर गांव में किसान बैंक खोले जायेंगे. उक्त बातें पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने शनिवार को सरायकेला में बदलाव यात्रा को संबोधित करते हुए कही.

  • महिलाओं को 50 प्रतिशत व पिछड़ों को 27 प्रतिशत देंगे आरक्षण : हेमंत सोरेन

    राज्य में सरकार बनी तो गरीबों के आवास के लिए तीन लाख रुपये दिये जायेंगे और प्रत्येक गांवों में किसान बैंक खोला जायेगा, ताकि गरीबों को महाजनों से कर्ज नहीं लेना पड़े और किसानों को उनके उत्पाद का उचित मूल्य मिल सके. उक्त बातें पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने सरायकेला के बिरसा स्टेडियम में आयोजित बदलाव यात्रा को संबोधित करते हुए कही. सभा में घोषणा करते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि सरकार बनने के दूसरे दिन ही महिलाओं को पचास प्रतिशत आरक्षण दिया जायेगा साथ ही पिछडों को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया जायेगा.

  • कोल्हान में जलेगा शिक्षा का अलख, खुलेंगे 13 एकलव्य मॉडल विद्यालय, शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद की भी सुविधा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड प्रवास के दौरान रांची से एकलव्य मॉडल विद्यालय योजना की लांचिंग की. इस योजना के तहत कोल्हान प्रमंडल के तीन जिलों में 13 स्कूल खोले जाएंगे. सरायकेला -खरसावां जिला में एक, पूर्वी सिंहभूम जिला में दो और पश्चिमी सिंहभूम जिले में दस एकलव्य मॉड़ल विद्यालय खोले जायेंगे. केंद्रीय आदिवासी मामलों के मंत्रालय ने इसकी स्वीकृति दे दी है.

  • विकास हमारी प्राथमिकता व प्रतिबद्धता, भ्रम फैलाने वालों से दूर रहें - अर्जुन मुंडा

    सरायकेला- खरसावां जिला के कुचाई प्रखंड स्थित किसान भवन में भाजपा ने प्रवास कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया. कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि केंद्रीय आदिवासी मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा शामिल हुए. कार्यक्रम में बोलते हुए मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि भाजपा की सरकार हर वर्ग के लोगों के लिये योजना चला रही है. उन्होंने ये भी कहा कि जल, जंगल व जमीन की रक्षा के साथ-साथ आदिवासियों को उनका संवैधानिक अधिकार मिले, यह सुनिश्चित करना मेरे मंत्रालय की जिम्मेवारी है. इस जिम्मेवारी में हम बखूबी पूरा करेंगे.

  • खरसावां : जल, जंगल, जमीन की सुरक्षा है मेरे मंत्रालय का दायित्व, मैं इसे निभाऊंगा : अर्जुन मुंडा

    खरसावां : खरसावां सामुदायिक भवन में बुधवार को भाजपा का प्रवासी सम्मेलन आयोजित हुआ. सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि आदिवासियों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र के लोगों का जल, जंगल व जमीन से लगाव है.

  • जल, जंगल, जमीन को लेकर भ्रमित न हों

    आदिवासियों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र के लोगों का जल, जंगल व जमीन से लगाव है, लेकिन इस मुद्दे पर लोगों को भ्रमित करने का प्रयास किया जा रहा है. इससे सतर्क रहने की जरूरत है. यह बात केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने बुधवार को खरसावां सामुदायिक भवन में भाजपा के प्रवास सम्मेलन को संबोिधत करते हुए कही.

  • धारा 302 के लिए कोर्ट में पिटीशन दायर करेंगे

    सरायकेला के धातकीडीह में तबरेज अंसारी मॉब लीचिंग मामले में कोर्ट में दाखिल चार्जशीट से धारा 302 (हत्या) हटाने के खिलाफ तबरेज अंसारी के परिवार ने सीजेएम कोर्ट में पिटीशन दायर किया जायेगा. जिसमें कोर्ट से चार्जशीट में धारा 302 को बरकरार रखने की अपील करेगा.

  • भाजपा का प्रवासी सम्मेलन, अर्जुन मुंडा ने कहा - जल, जंगल व जमीन की सुरक्षा मेरी जिम्मेवारी

    खरसावां के सामुदायिक भवन में भाजपा का प्रवासी सम्मेलन आयोजित किया गया. सम्मेलन को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि आदिवासियों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र के सभी लोगों का जल, जंगल व जमीन से लगाव है.

  • 11 के खिलाफ हत्या का मामला हटा

    सरायकेला-खरसावां के धातकीडीह में तबरेज अंसारी (22) मॉब लिंचिंग मामले में पुलिस ने अदालत में चार्जशीट दाखिल कर दी है. मेडिकल व जांच रिपोर्ट के आधार पर 11 आरोपियों के खिलाफ हत्या की धारा (302) हटा दी गयी है. अब उनके खिलाफ आइपीसी की धारा 304 (गैर-इरादतन हत्या) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

  • झारखंड: तबरेज अंसारी मौत के मामले में हटायी गयी हत्या की धारा

    रांची : तबरेज अंसारी के मॉब लिचिंग केस में झारखंड पुलिस ने हत्या की धारा हटा दी है. इस मामले पर पुलिस ने बताया कि डॉक्टरों की रिपोर्ट में तबरेज की मौत तनाव और कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुई बतायी गयी है. इसी आधार पर चार्चशीट दाखिल हुई.

  • बाइक स्किट करने से तीन खिलाड़ी घायल, एक गंभीर

    सरायकेला : सरायकेला-खरसावां मार्ग पर बुरूडीह गांव के पास शनिवार की देर रात बाइक स्किट करने से तीन फुटबॉल खिलाड़ी घायल हो गये. स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को सरायकेला सदर अस्पताल लाया गया, जहां एक घायल हो बेहतर इलाज के लिए एमजीएम जमशेदपुर रेफर कर दिया गया. घायलों में राजू सोय (24), नरेश हेंब्रम( 24) व जितेन हेंब्रम (19) शामिल हैं.

  • सड़क पर खराब पड़े ट्रक को टेंपो ने मारी टक्कर, चालक फंसा

    सरायकेला-कांड्रा मुख्य सड़क पर मंगलवार की देर शाम को डीसी ऑफिस के सामने खड़े ट्रक में टेंपो ने ठोकर मार दी, जिससे टेंपो में सवार दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घायलों की पहचान जगन्नाथपुर निवासी प्रमोद प्रधान व अश्वनी प्रधान के रूप में हुई है.

  • जमीन किसानों की, कृषि मित्र व ऑपरेटर ने दोस्तों-रिश्तेदारों के खाते में हस्तांतरित करा दी राशि

    सरायकेला -खरसावां के राजनगर प्रखंड में सीएम कृषि आशीर्वाद योजना की राशि हस्तांतरण में गड़बड़ी उजागर हुई है. यहां जमीन किसी की, लाभ किसी और को दे दिया गया. जिनकी जमीन थी, उन्हें योजना का लाभ नहीं मिला. मामले का खुलासा तब हुआ, जब योजना के तहत भेजी गयी राशि की लिस्ट में जमीन किसानों की, और बैंक एकाउंट किसी और के नाम पर मिला.

  • गोल्‍ड मेडलिस्‍ट तीरंदाज कोमोलिका बारी ने केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा से की मुलाकात

    कैडेट वर्ल्ड आर्चरी चैंपियनशिप में चैंपियन बनकर लौटी गोल्‍ड मेडलिस्‍ट तीरंदाज कोमोलिका बारी रविवार को आदिवासी मामलों के केंद्रीय मंत्री सह भारतीय तीरंदाजी संघ के अध्यक्ष अर्जुन मुंडा से उनके घोड़ाबांधा स्थिति आवास में मुलाकात की. अर्जुन मुंडा ने पुष्पगुच्छ देकर कोमोलिका का स्वागत किया.

  • खरसावां के मुंडासाई गांव में सर्प दंश से छात्र की मौत

    रिडिंग पंचायत के मुंडासाई गांव में सर्प दंश से पांचवीं क्लास के छात्र विकास हेंब्रम (13) की मौत हो गयी. घटना मंगलवार रात की है. वह उत्क्रमित मध्य विद्यालय रिडिंगदा में कक्षा पांच में पढ़ाई करता था.

  • सरायकेला कोर्ट परिसर में 21 लाख लेकर दाखिल हो रहे आप नेता हिरासत में

    सरायकेला पुलिस ने आम आदमी पार्टी के प्रदेश महामंत्री प्रेम कुमार व चंदन कुमार को 21 लाख रुपये के साथ हिरासत में लिया है. जानकारी के मुताबिक प्रेम कुमार 21 लाख रुपये बैग

  • सरायकेला-खरसावां मुख्य पथ पर बुरुडीह गांव के पास बनेगी बाइपास सड़क

    सरायकेला-खरसावां मुख्य सड़क पर बुरुडीह गांव के पास बाइपास सड़क बनेगी. इसके लिए पथ निर्माण विभाग ने प्रशासनिक स्वीकृति दे दी है. बाइपास सड़क निर्माण में भू-अर्जुन समेत 1.553 किमी लंबी सड़क बनाने में करीब 14 करोड़ 88 लाख 63 हजार रुपये की प्रशासनिक स्वीकृति मिली है.

  • सरायकेला : नक्‍सलियों का हथियार सप्‍लायर और पुलिसकर्मियों की हत्‍या के मुख्‍य साजिशकर्ता के घर की कुर्की

    कुकडुहाट में सरेआम पांच पुलिसकर्मियों की हत्या करने और नक्सलियों को आर्म्स के साथ नशीला पदार्थ सप्‍लाई करने का मुख्य सरगना तबारक अंसारी के घर की कुर्की किया गया. न्यायालय द्वारा जारी वारंट और इश्तेहार के आधार पर जिला पुलिस ने शनिवार को ईचागढ़ थाना क्षेत्र के बांधडीह गांव के गुदड़ीटोला स्थित घर में कुर्की जब्ती की और घर के सभी समान को पुलिस ने जब्त कर लिया.

  • झामुमो का आरोप, CNT, SPT खत्‍म करना चाहती है भाजपा, निशिकांत दुबे का पुतला फूंका

    गोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे द्वारा कथीत तौर पर सीएनटी-एसपीटी एक्ट में संशोधन करने की मांग करने संबंधी बयान का झामुमो ने विरोध किया है. विरोध स्वरुप झामुमो नेताओं ने स्थानीय विधायक दशरथ गागराई के नेतृत्व में खरसावां के चांदनी चौक में प्रदर्शन किया.

  • हाइड्रा की चपेट में आकर ठेका मजदूर की मौत

    गम्हरिया के मुडिया गांव स्थित स्टील स्ट्रीप्स कंपनी में ठेका मजदूर राजा महतो (40) की हाइड्रा की चपेट में आकर मौत हो गयी. घटना शुक्रवार रात की है. जानकारी के मुताबिक, राजा महतो नाइट शिफ्ट में काम कर रहा था. इसी दौरान कंपनी के अंदर हाइड्रा से दबकर वह गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • सरायकेला : यूथ आर्चरी वर्ल्‍डकप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे राजनगर के 'गोरा हो'

    सरायकेला-खरसावां जिला के राजनगर प्रखंड के गोरा हो यूथ आर्चरी वर्ल्‍डकप 2019 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. 19 अगस्त से इस प्रतियोगिता का आयोजन स्पैन में होने जा रहा है. प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए गोरा हो स्पैन रवाना हो गये हैं. गोरा हो रिकर्व स्पर्धा में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे. गोरा हो फिलहाल पुणे में आर्मी के लिए खेलते हैं.

  • चांडिल : आंगनबाड़ी सहायिका की हत्या, गैंगरेप की आशंका

    तिरुलडीह थाना क्षेत्र की घटना, मृतका के देवर व सास समेत चार के खिलाफ मामला दर्ज चांडिल : तिरुलडीह थाना क्षेत्र में आंगनबाड़ी सेविका (33) की धारदार हथियार से हत्या कर दी गयी. हत्या से पहले गैंगरेप की बात कही जा रही है.

  • 3 वर्ष की फसल बीमा का भुगतान कर सूबे को सूखाग्रस्त घोषित करे सरकार: चंपई

    राज्य सरकार किसानों को पिछले तीन साल की फसल बीमा राशि का भुगतान करते हुए सूबे को अकाल क्षेत्र घोषित करें ताकि सुखाड़ का सामना कर रहे यहां के किसानों को राहत मिल सके. उक्त बातें पूर्व मंत्री सह सरायकेला विधायक चंपई सोरेन ने सरायकेला परिसदन में पत्रकारों से बात करते हुए कही.

  • बिना स्वीकृति के डीप बोरिंग करने पर ‍Rs 50,000 का लगेगा जुर्माना

    स्थानीय नगर पंचायत कार्यालय में मंगलवार को नगर पंचायत बोर्ड की बैठक मीनाक्षी पट्टनायक की अध्यक्षता में हुई. बैठक में नगर क्षेत्र के विकास को लेकर