• पति से झगड़े के बाद महिला ने तीन बच्चों को कुएं में फेंका, फिर खुद भी लगा दी छलांग, मौत

    झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले में एक महिला ने अपने तीन बच्चों को कुएं में फेंकने के बाद कुएं में कूदकर अपनी जान दे दी. मंगलवार को पुलिस ने बताया कि सोमवार रात को महिला और उसके पति का किसी घरेलू मामले को लेकर झगड़ा हुआ था.

  • सीएम पहुंचे गांव के स्कूल, बच्चों से पूछा-बताओ झारखंड का सीएम कौन

    सरायकेला/राजनगर : मुख्यमंत्री रघुवर दास शनिवार को राजनगर हेलीपैड पर उतरने के बाद अचानक उत्क्रमित मध्य विद्यालय बड़ाकुनाबेड़ा पहुंच गये. क्लास रूम में जाकर छठी व सातवीं कक्षा के बच्चों से उन्होंने झारखंड के मुख्यमंत्री का नाम पूछा.

  • राजनगर में स्कूल के बच्चों से मिले सीएम रघुवर दास पूछा, मास्टर जी रोज स्कूल आते हैं ?

    सरायकेला : सरायकेला-खरसावां जिला के राजनगर प्रखंड के कुनबेड़ा मध्य विद्यालय के नौनिहालों से मुख्यमंत्री रघुवर दास मिले. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने 2014 से पहले स्कूलों की दशा देखकर उन्होंने ये संकल्प लिया था कि हर स्कूल में बेंच-डेस्क की व्यवस्था होगी. सरकार ने प्रयास किया और यहां सरकारी स्कूल में मौजूद है.

  • 67 साल में 3 मेडिकल कॉलेज और 5 साल में 5 मेडिकल कॉलेज, यह है हमारे कार्य करने की गति : रघुवर दास

    आदिवासी, दलित, पिछड़े, अल्पसंख्यक समुदाय की बच्चियों के सशक्तिकरण, उनका आर्थिक स्वावलंबन एवं हुनरमंद बनाकर रोजगार से आच्छादित करना सरकार का लक्ष्य है. आपको हुनरमंद बनाने का कार्य योजना के तहत हो रहा है. राज्य में 3 मेडिकल कॉलेज शुरू हो चुके हैं. दो मेडिकल कॉलेज निर्माणाधीन हैं. विभिन्न जिलों के सदर अस्पताल का विस्तारीकरण किया जा रहा. ऐसे में हमें कुशल मानव संसाधन की जरूरत होगी. यहीं आपको रोजगार प्राप्त होंगे. क्योंकि, नर्स की मांग सभी मेडिकल कॉलेज / हॉस्पिटल और सदर अस्पताल में होगी. निजी क्षेत्र में भी अस्पताल खुल रहें हैं, जहां आपकी जरूरत होगी. आप यहां पूरी तन्मयता से प्रशिक्षण प्राप्त करें और समाज की सेवा में अपनी भागीदारी निभाएं. रांची और साहेबगंज में जल्द नर्सिंग कॉलेज का उद्घाटन होगा. सरकार ने पूरी तत्परता से कार्य करते हुए आपका नियोजन सुनिश्चित करने हेतु मेडिकल कॉलेज व हॉस्पिटल का निर्माण किया. हमारे कार्य करने की गति का आकलन आप कर सकते हैं. 67 साल में मात्र 3 मेडिकल कॉलेज और 5 वर्ष में 5 मेडिकल कॉलेज का निर्माण, जिनमें में से दो निर्माणाधीन हैं. ये बातें मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने सरायकेला-खरसावां स्थित राजनगर में नर्सिंग कौशल कॉलेज के उद्घाटन समारोह में कही.

  • वैन के डाला में लोड थे 15 लोग सियाडीह में पलटी, दो की मौत

    खरसावां : कोल्हान में 24 घंटे में सड़क हादसे में चार जानें चली गयीं. कुचाई के सियाडीह में मैक्स वैन पलटने से दो लोगों की मौत हो गयी. वहीं आदित्यपुर व जमशेदपुर में बाइक से गिरकर दो युवकों ने दम तोड़ दिया. कुचाई से करीब 20 किमी दूर बिरगामडीह चौक के पास (सियाडीह) माल वाहक मैक्स वैन अनियंत्रित हो कर पलट गयी.

  • सरायकेला : 64 पीढ़ियों से मां दुर्गा की पूजा करते आ रहा है राजपरिवार

    सरायकेला राजपरिवार की 64 पीढ़ियां निर्वाध रुप से मां दुर्गा की पूजा करती आ रही है. सन् 1620 में राजा विक्रम सिंह द्वारा सरायकेला रियासत की स्थापना के बाद से ही राजमहल परिसर में मां दुर्गा की पूजा की शुरुआत की थी. सरायकेला रियासत के स्थापना से लेकर भारत की आजादी तक सिंह वंश के 61 पीढ़ियों ने राजा के रुप में राजपाट चलाया और माता दुर्गा की पूजा की.

  • गांधी जयंती पर आमदा खादी पार्क में विधायक दशरथ गागराई ने दी बापू श्रद्धांजलि

    खरसावां विधायक दशरथ गागराई ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर आमदा के खादी पार्क स्थित गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके पश्चात गांधी संग्रहालय में चरखा चलाने के साथ-साथ ध्यान लगाया. मौके पर उन्होंने कहा कि देश आज गांधी जी के 150 वीं जयंती पर बापू के परिकल्पना को साकार करना ही गांधी जी के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

  • प्लास्टिक मुक्त भारत के लिए गांधी जयंती पर हाथों में झाड़ू लिए सड़क पर पैदल निकले अर्जुन मुंडा

    प्लास्टिक मुक्त भारत के लिए केंद्रीय आदिवासी मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर खरसावां के चांदनी चौक से बेहरासाही, बाजारसाही, पतिसाही, तलसाही होते हुए चिलकु गांव तक पदयात्रा की. इस दौरान जनसंपर्क करते हुए लोगों से स्वच्छता को अपनाने व प्लास्टिक मुक्त भारत बनाने की अपील की. भारत गांवों का देश है और गांवों को प्लास्टिक मुक्त बनाया जायेगा.

  • Gandhi@150 : दलित युवक की ढोलक की थाप पर सरायकेला के राजकुमार को नाचते देख दंग रह गये थे महात्मा गांधी

    शचिंद्र कुमार दाश खरसावां : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की यादें सरायकेला के विश्व प्रसिद्ध छऊ नृत्य से भी जुड़ी हैं.

  • खरसावां : कोल्हान विश्वविद्यालय के पहले मॉडल डिग्री कॉलेज का केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने किया उद्धाटन

    सरायकेला-खरसावां जिला के खरसावां में नव निर्मित कोल्हान विश्वविद्यालय के प्रथम मॉडल डिग्री कॉलेज का केंद्रीय आदिवासी मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा ने फीता काटकर तथा शिलापट्ट अनावरण कर उद्धाटन किया. शिलान्यास के करीब आठ साल बाद कॉलेज का उद्धाटन हुआ. वर्ष 2011 में कॉलेज का शिलान्यास हुआ था. करीब आठ साल के बाद कॉलेज का निर्माण कार्य पूरा हुआ.

  • शिरीन स्नेह बनी तीरंदाजी प्रतियोगिता में चैंपियन, तीन स्वर्ण पदक झटके

    चाईबासा में खेल-कूद विभाग की ओर से आयोजित 65वीं स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के राज्य स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता 2019 चाईबासा में अंडर-14 कंपाउंड कैटेगरी में शिरीन स्नेह तीन स्वर्ण पदक जीतकर ओवरऑल चैंपियन बनी. शिरीन लोरेटो कॉन्वेंट रांची की छात्रा है तथा कक्षा छह में पढ़ती है.

  • भाजपा के मंच के पास गिरा ठनका अर्जुन मुंडा समेत कई वरीय नेता बचे

    खरसावां के चांदनी चौक में भाजपा के सभा स्थल से करीब 100 मीटर दूर वज्रपात हुआ. वज्रपात से मंच पर बैठे भाजपा नेता समेत सैकड़ों लोग बाल-बाल बच गये. वज्रपात का सभा स्थल पर भी असर दिखा. मंच पर लगे दो पंखे जल गये. लाउडस्पीकर बंद हो गया. हालांकि इससे वहां मौजूद किसी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं हुआ.

  • खरसावां : सभा स्थल से 100 मीटर दूर गिरा ठनका, अर्जुन मुंडा समेत सैकड़ों लोग बचे

    खरसावां के चांदनी चौक में भाजपा के सभा स्थल से करीब 100 मीटर दूर वज्रपात हुआ. इससे मंच पर बैठे केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा व उनकी पत्नी मीरा मुंडा समेत भाजपा के दर्जनों वरीय नेता बाल-बाल बच गये. मंच पर लगे दो पंखे जल गये. लाउडस्पीकर बंद हो गया. शनिवार काे खरसावां के चांदनी चौक में जन आशीर्वाद यात्रा के तहत सभा का आयोजन किया गया था.

  • मंच के पास गिरा ठनका, पंखा जला अर्जुन मुंडा समेत कई वरीय नेता बचे

    खरसावां : खरसावां के चांदनी चौक में भाजपा के सभा स्थल से करीब 100 मीटर दूर वज्रपात हुआ. इससे मंच पर बैठे केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा व उनकी पत्नी मीरा मुंडा समेत भाजपा के दर्जनों वरीय नेता बाल-बाल बच गये. मंच पर लगे दो पंखे जल गये. लाउडस्पीकर बंद हो गया. शनिवार काे खरसावां के चांदनी चौक में जन आशीर्वाद यात्रा के तहत सभा का आयोजन किया गया था. इसी बीच बारिश शुरू हो गयी.

  • भाजपा के कार्यक्रम स्थल के पास गिरा ठनका बाल-बाल बचे केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा

    खरसावां के चांदनी चौक में सभा के दौरान झमाझम बारिश के कारण केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, सांसद संजय सेठ, समीर उरांव, अशोक षाडंगी समेत भाजपा के नेता कार्यक्रम समाप्ति के पश्चात भी मंच पर बैठे हुए थे. तभी बिजली कड़कने के साथ कार्यक्रम स्थल के पास एक मोबाइल टावर पर ठनका गिरा.

  • खराब मौसम व बारिश के कारण मुख्‍यमंत्री रघुवर का सरायकेला-खरसावां दौरा रद्द

    रांची में खराब मौसम व मुसलाधार बारिश के कारण शनिवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास का सरायकेला-खरसावां दौरा रद्द हो गया. पहले बताया गया कि सुबह साढ़े दस बजे मुख्यमंत्री पहुंचेंगे. फिर रांची से खबर आयी कि खराब मौसम के कारण हेलिकॉप्टर उड़ान नहीं भर पा रहा है. मौसम साफ होते ही मुख्यमंत्री खरसावां के लिए निकलेंगे.

  • जन आशीर्वाद यात्रा पर मुख्यमंत्री रघुवर दास, शनिवार को सरायकेला-खरसावां में करेंगे जन सभा

    राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास 28 सितंबर को जन आशीर्वाद यात्रा में सरायकेला-खरसावां पहुंचेंगे. 28 सितंबर को मुख्यमंत्री रघुवर दास सुबह साढ़े दस बजे खरसावां के अर्जुना स्टेडियम में हेलिकॉप्टर से पहुंचेंगे. यहां प्रशासन की ओर से गार्ड ऑफ ऑनर दिया जायेगा. इसके पश्चात कार्यकर्ताओं द्वारा मुख्यमंत्री का स्वागत किया जायेगा.

  • सरायकेला से भी बांस की बनी वस्तुओं को भेजा जायेगा विदेश : CM रघुवर दास

    राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास शुक्रवार को जोहार जन आशीर्वाद यात्रा पर सरायकेला-खरसावां के ईचागढ़ विस क्षेत्र पहुंचे. मुख्यमंत्री ने यहां जन सभा, रोड शो और जन संपर्क किया. मुख्‍यमंत्री नीमडीह में कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत के पश्चात चांडिल में रोड शो करेंगे. मौके पर उन्‍होंने कहा कि झारखंड को कला के क्षेत्र में आगे बढ़ाना है. इस बात को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री उद्यमी बोर्ड का गठन किया गया.

  • खरसावां : खड़े ट्रक से टकरायी बाइक जमशेदपुर के दो युवक घायल

    खरसावां : सरायकेला-खरसावां मार्ग पर हांसदा गांव के पास सड़क किनारे खड़े एक ट्रक से टकराकर बाइक सवार दो युवक घायल हो गये. घायलों में जमशेदपुर बिरसानगर निवासी गोमिया सोय, जो मूल रूप से खरसावां जानुमबेड़ा गांव का रहने वाला है, जबकि दूसरा शंकरपुर जमशेदपुर का विश्वजीत गोप है. इसमें गोमिया की हालत गंभीर बतायी जा रही है.

  • 54 दिनों में 6 करोड़ कार्यकर्ता बनाये: नड्डा

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के हेलीकॉप्टर के दोनों इंजन फेल हो गये. शुक्रवार को वे सरायकेला से जमशेदपुर जाने के लिए काशी साहू कॉलेज में हेलीकॉप्टर में सवार हुए थे. उनके साथ केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और बिहार के मंत्री नंद किशोर यादव भी थे.

  • झारखंड के सरायकेला में उड़ान भरने से पहले BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के हेलीकॉप्टर के दोनों इंजन फेल

    सरायकेला : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के हेलीकॉप्टर के दोनों इंजन शुक्रवार को झारखंड में फेल हो गये. सरायकेला से जमशेदपुर जाने के लिए जेपी नड्डा काशी साहू कॉलेज में हेलीकॉप्टर में सवार हुए. उनके साथ केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और बिहार के मंत्री नंद किशोर यादव भी थे. इस दौरान हेलीकॉप्टर का इंजन स्टार्ट नहीं हुआ. पायलट ने काफी कोशिश की, लेकिन दो में से एक भी इंजन स्टार्ट नहीं हो पाया. बाद में जेपी नड्डा और अन्य नेताओं को सड़क मार्ग से जमशेदपुर जाना पड़ा.

  • तबरेज मामले में धारा 304 को 302 में बदलने के विरोध में महिलाओं ने दी धमकी, बेकसूर लोगों को रिहा करें, नहीं तो आत्मदाह

    सरायकेला : धातकीडीह मॉब लिंचिंग के शिकार तबरेज अंसारी के मामले में पुलिस की चार्जशीट में फिर से हत्या की धारा 302 जोड़ देने से गांव के लोगों में आक्रोश है. इसे लेकर गांववालों ने बैठक की, बैठक में शामिल महिलाओं ने कहा कि चोरी के आरोप में पकड़ाये तबरेज अंसारी की पांच दिनों बाद जेल में मौत हुई थी.

  • बेकसूर ग्रामीणों को रिहा करें नहीं तो करेंगे सामूहिक आत्मदाह

    धातकीडीह मॉब लिंचिंग में मृत तबरेज अंसारी के मामले में न्यायालय में भादवि की धारा 302 के तहत चार्जशीट दायर किये जाने के बाद गांव के लोगों में आक्रोश है. इसे लेकर गांव वालों ने गुरुवार को बैठक कर मामले में पहले धारा 304 के तहत चार्जशीट दायर किये जाने और बाद में उसे 302 में परिणत कर देने का एक स्वर से विरोध किया गया. मौके पर महिलाओं ने कहा कि चोरी के आरोप में पकड़ाये तबरेज अंसारी की घटना के पांच दिन बाद जेल में मौत हुई थी.

  • बिसरा व जांच रिपोर्ट की ओरिजिनल कॉपी की मांग करने डीसी ऑफिस पहुंची तबरेज की पत्नी

    धातकीडीह गांव में घटी मॉब लीचिंग में मारे गये तबरेज अंसारी की पत्नी सहिस्ता परवीन सोमवार को डीसी ऑफिस पहुंचकर डीसी ए दोड्डे से मुलाकात किया और पति की मौत मामले में एसडीओ डॉ बसारत क्यूम की जांच रिपोर्ट और बिसरा का जांच रिपोर्ट की ऑरिजिनल प्रतिलिपि उपलब्ध कराने की मांग की.

  • POK भारत का हिस्सा, आने वाले समय में इसे भी वापस लेंगे : अर्जुन मुंडा

    सरायकेला के धर्मशाला में भाजपा नगर समिति की ओर से प्रवास सम्मेलन आयोजित की गयी. सम्मेलन को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि जम्मु-कश्मीर के लोग भी 370 के कारण घुटन महसूस कर रहे थे. केंद्र की मोदी सरकार ने धारा 370 को समाप्त कर इस घुटन को दूर करने के साथ-साथ विकास का द्वार खोला है. अब देश में एक विधान, एक निशान, एक प्रधान और एक संविधान की व्यवस्था लागू हुई.