• बंट गये हेमंत सोरेन सरकार के मंत्रियों के विभाग, जानें किसको क्‍या मिला

    हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह के ठीक एक महीने बाद 29 जनवरी, 2020 को उनके कैबिनेट के मंत्रियों को विभाग बांट दिया गया है.

  • ...तो क्या अब तक नहीं बंटे हैं हेमंत सोरेन सरकार के मंत्रियों के विभाग!

    रांची : हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह के ठीक एक महीने बाद 29 जनवरी, 2020 को उनके कैबिनेट के मंत्रियों को विभाग मिलने की एक अधिसूचना आज सोशल मीडिया पर जारी हुई. राजभवन के नाम से जारी इस अधिसूचना को अब फर्जी बताया जा रहा है. जिन WhatsApp ग्रुप्स में कथित तौर पर राजभवन से जारी सूची वायरल हुई थी, उन्हीं ग्रुप्स में अब कहा जा रहा है कि विभागों का बंटवारा नहीं हुआ है.

  • आम बजट से आम लोगों की उम्मीदें क्या है ?

    रांची : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण एक फरवरी को बजट पेश करेंगी. इस बजट से आम लोगों की उम्मीदें जुड़ी है. बजट में क्या सस्ता होगा और क्या महंगा. वित्त मंत्री के किन फैसलों का असर जेब पर पड़ेगा ? यह सारे सवाल बजट से पहले सबके मन में उठते हैं. प्रभात खबर डॉट कॉम ने बजट से पहले कुछ ऐसे ही सवालों के जवाब आपसे जानने की कोशिश की. हमने बजट पर आम लोगों से सवाल किये. उनके मन की बात, इस बजट से उनकी उम्मीदें जानने की कोशिश की.

  • CAA और NRC के विरोध में भारत बंद का झारखंड में ऐसा है असर, पिठौरिया चौक पर बंद समर्थकों का धरना-प्रदर्शन

    रांची : संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) के विरोध में आहूत भारत बंद का रांची समेत झारखंड के अलग-अलग जिलों में असर देखा गया. राजधानी रांची के खादगढ़ा बस स्टैंड से लंबी दूरी की एक भी बस बुधवार को नहीं खुली. यहां तक कि कांटाटोली चौक से ऑटो और अन्य सवारी गाड़ियां भी गायब रहीं. हालांकि, प्राइवेट और सरकारी शिक्षण संस्थान खुले हैं. निजी वाहन चल रहे हैं. उधर, पुलिस और प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजामात किये हैं.

  • रांची : एयरपोर्ट पर पिक एंड ड्रॉप वाहनों से नहीं लिया जा रहा पार्किंग शुल्क

    रांची : बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर पिक एंड ड्रॉप वाहनों से पार्किंग शुल्क नहीं लिया जायेगा. मंगलवार से यह सेवा शुरू हो गयी. एयरपोर्ट प्रबंधन की ओर से इसके लिए जगह-जगह बोर्ड लगाये गये हैं और एयरपोर्ट परिसर में प्रवेश करते समय इसके लिए एक नयी लाइन बना दी गयी है, जहां पिक एंड ड्रॉप वाले वाहन पांच मिनट के लिए खड़े हो सकेंगे.

  • रांची : नगर निगम ने शहर की सबसे ऊंची इमारत के निर्माण पर लगायी रोक

    निर्माण कार्य की अवधि खत्म होने के बाद भी हो रहा था काम रांची : रांची नगर निगम के टाउन प्लानर मनोज कुमार ने मंगलवार को राजधानी की सबसे ऊंची इमारत के निर्माण कार्य पर रोक लगा दी है. टाउन प्लानर ने इसके अलावा अन्य तीन बहुमंजिली इमारतों के निर्माण कार्य पर भी रोक लगायी दी. मंगलवार को टाउन प्लानर के नेतृत्व में निगम के अभियंताओं की टीम लालपुर-कोकर रोड में बन रही 25 मंजिली इमारत की जांच करने पहुंची थी. सुभाष मोदी और गौतम मोदी द्वारा इस भवन का निर्माण कराया जा रहा है. यहां बेसमेंट व ग्राउंड के अलावा 25 तल्ले का निर्माण किया जा रहा है.

  • रांची : हेसाग तालाब के पास धू-धू कर जला ट्रांसफॉर्मर, 250 घरों में बिजली गुल

    रांची : हटिया के हेसाग तालाब के पास लगा ट्रांसफॉर्मर मंगलवार की सुबह अचानक जलने लगा. इस कारण हेसाग के कई इलाकों में बिजली गुल हो गयी. इसकी सूचना मिलने पर विभाग ने तत्परता दिखाते हुए इस 500 केवीए का नया ट्रांसफॉर्मर लगा कर उसे चार्जिंग मोड में डाल दिया है. इससे बुधवार से बिजली आपूर्ति की जायेगी. ट्रांसफॉर्मर जलने से इससे जुड़े करीब 200 से 250 घरों में बिजली गुल है.

  • रांची : दुर्घटनाओं को न्योता दे रहे बेतरतीब डिवाइडर

    रांची : इटकी रोड (एनएच 23) पर डिवाइडर बेतरतीब हो जा रहा है. इस सड़क पर लगे डिवाइडर इधर-उधर खिसक गये हैं. यह स्थिति कई जगहों पर लंबे समय से है. इस कारण दुर्घटना की आशंका बनी रहती है. लोगों का कहना है कि गाड़ियों के धक्के से यह स्थिति हुई है, लेकिन इसे देखनेवाला कोई नहीं है. रात में तेजी से गुजरनेवाली गाड़ियों को पता नहीं चल पाता है कि रास्ते में डिवाइडर का हिस्सा निकला हुआ है. अंतिम समय में यह दिखता है. ऐसे में कभी भी दुर्घटना हो सकती है.

  • रांची : हरमू-33 केवी लाइन के दोहरीकरण से लोड शेडिंग से मिलेगा छुटकारा

    रांची : हटिया-अरगोड़ा उच्च क्षमता वाली विद्युत लाइन दो वैकल्पिक केबलों से जुड़ गयी है. कार्य योजना की मंजूरी के बाद विभाग ने केइआइ के सहयोग से रेलवे लाइन के दोनों छोर पर 140 मीटर मोटे यूजी केबल के बंच को बिछाने का काम पूरा कर लिया है. इस सप्ताह इस लाइन को चार्ज कर दिया जायेगा. इसके पहले सिंगल केबल से जुड़ी यह लाइन अक्सर ब्रेक डाउन हो जाती थी. इस कारण हरमू सब स्टेशन से जुड़े आधा दर्जन फीडरों को लोड शेडिंग कर कम आपूर्ति करनी पड़ती थी. ओवरलोड की स्थिति उत्पन्न होने पर दो फीडरों से सप्लाई रोकनी पड़ती थी.

  • रांची : निगम ने 54 लाभुकों को दिया फ्लैट का आवंटन पत्र

    रांची : बिरसा मुंडा स्मृति पार्क में बने 54 फ्लैटों का आवंटन मंगलवार को लॉटरी के माध्यम से निगम सभागार में किया गया. मेयर आशा लकड़ा, डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय, नगर आयुक्त मनोज कुमार, उप नगर आयुक्त शंकर यादव व रजनीश कुमार की उपस्थिति में लाभुकों को आवंटन पत्र दिया गया. मेयर ने सभी लाभुकों से अपील की है कि सरकार ने आपको फ्लैट तो दे दिया है, लेकिन इसकी देखरेख करने की जिम्मेवारी आपकी है. मौके पर लाभुकों के साथ-साथ चडरी सरना समिति के रवि मुंडा ने निगम के प्रति आभार जताया.

  • रांची : कोर्ट की सुरक्षा का आकलन कर रिपोर्ट देंगे डीसी-एसपी

    रांची : प्रदेश के सभी न्यायालयों की सुरक्षा व्यवस्था बेहतर हो इसकी कवायद तेज हो गयी है. इस संबंध में मंगलवार को एडीजी अभियान एमएल मीणा ने सभी जिलों के एसपी को निर्देश दिया है. सूत्रों के मुताबिक संबंधित जिलों के डीसी-एसपी, पीडब्ल्यूडी के कार्यपालक अभियंता और एनआइसी के अधिकारी संयुक्त रूप से अपने जिले के न्यायालयों की सुरक्षा का हर दृष्टिकोण से मुआयना करेंगे. इस दौरान वे यह देखेंगे कि सुरक्षा में जितने पुलिसकर्मियों की तैनाती की गयी है वह काफी है या उसमें कमी या बढ़ोतरी की जा सकती है.

  • रांची : एनएचएआइ विकास विद्यालय के पास अंडर पास बनाने पर सहमत

    रांची : हाइकोर्ट में मंगलवार को रांची-जमशेदपुर एनएच-33 (रिंग रोड-फेज वन) के जमीन अधिग्रहण मामले में एकल पीठ के आदेश को चुनाैती देनेवाली अपील याचिका पर सुनवाई हुई. जस्टिस एचसी मिश्र व जस्टिस दीपक राैशन की खंडपीठ ने प्रार्थी व प्रतिवादियों के जवाब को देखते हुए सुनवाई स्थगित कर दी. साथ ही मेरिट पर अंतिम सुनवाई के लिए खंडपीठ ने तीन फरवरी की तिथि निर्धारित की.

  • रांची : राजधानी में होगा 1008 लाइट हाउस का निर्माण

    बजरा व एचइसी क्षेत्र में 5.8 एकड़ जमीन चिह्नित रांची : राजधानी में निम्न आय वर्ग (एलआइजी) के लिए लाइट हाउस का निर्माण किया जायेगा. केंद्र सरकार के सहयोग से कुल 1,008 आवासीय इकाइयों का निर्माण किया जायेगा. इसके लिए बजरा व एचइसी क्षेत्र में कुल 5.8 एकड़ जमीन चिह्नित की गयी है. केंद्र सरकार के अधिकारियों की स्वीकृति के बाद दोनों में से किसी एक स्थान पर लाइट हाउस का निर्माण किया जायेगा.

  • रांची : रिम्स डॉक्टरों के स्थानांतरण पर हाइकोर्ट ने रोक बरकरार रखी

    रांची : झारखंड हाइकोर्ट में मंगलवार को रिम्स के चिकित्सकों के स्थानांतरण को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई हुई. कोर्ट ने मामले की सुनवाई के दौरान स्थानांतरण पर पूर्व में लगायी गयी रोक को बरकरार रखा. मामले की अगली सुनवाई दो सप्ताह बाद होगी. उल्लेखनीय है कि प्रार्थी डॉ केके सिंह व अन्य की अोर से अलग-अलग याचिका दायर कर स्थानांतरण आदेश को चुनौती दी गयी है. याचिका में कहा गया है कि वह रिम्स कैडर के हैं. रिम्स स्वायतशासी परिषद है.

  • डीएसपीएमयू: यूजीसी टीम का रिसर्च पर जोर

    रांची : डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय में मंगलवार को यूजीसी 12बी की टीम का निरीक्षण शुरू हुआ. पांच सदस्यीय टीम काे एनसीसी द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इसके बाद पीपीटी से विवि की जानकारी दी गयी. बाद में टीम के सदस्य अलग-अलग विभागों और इंफ्रास्ट्रक्चर का निरीक्षण करने निकले. इस दौरान सदस्यों का सबसे अधिक फोकस रिसर्च पर था. संबंधित विभाग के शिक्षकों से क्या-क्या रिसर्च हो रहे हैं, उसकी जानकारी ली. इसके बाद एग्जामिनेशन पैटर्न की जानकारी ली. यूजीसी की टीम ने सभी शिक्षकों के साथ बैठक की.

  • रांची :अचानक बैठक स्थगित होने से ऑफिस में जड़ दिया ताला

    रांची : चार माह बाद मंगलवार को जिला परिषद की मासिक बैठक परिषद कार्यालय में आयोजित की गयी थी. इसमें शामिल होने के लिए जिला परिषद उपाध्यक्ष पार्वती देवी, सदस्य सुनील उरांव, आरती कुजूर सहित नौ सदस्य व कई प्रखंडों के प्रमुख पहुंचे थे. सभी के पहुंचने के बाद अचानक से कार्यालय के बड़ा बाबू ने कहा कि बैठक को स्थगित कर दिया है.

  • रांची : अभियोजन स्वीकृति का मामला लटका

    रांची : स्टेट फूड कॉरपोरेशन के वर्तमान एमडी बद्रीनाथ चौबे और रांची के तत्कालीन एसडीओ विनय कुमार सिंकू के खिलाफ अभियोजन स्वीकृति का मामला पिछले चार महीने से सरकार के पास लंबित है.इन दोनों अधिकारियों के विरुद्ध कोतवाली थाने में वर्ष 2015 में दर्ज जालसाजी के मामले में अभियोजन स्वीकृति मांगी गयी है. चौबे इसी महीने सेवानिवृत होनेवाले हैं.

  • रांची : पथ निर्माण विभाग के इइ अरुण कुमार सस्पेंड

    रांची : पथ निर्माण विभाग ने कार्यपालक अभियंता अरुण कुमार को सस्पेंड कर दिया है. विभाग ने मंगलवार को उन्हें निलंबित करने का आदेश जारी किया है. उन्हें गोड्डा में सूरत की कंपनी के नाम पर फर्जी व्यक्ति को काम देने व भुगतान करने के मामले में दोषी पाया गया है.

  • CAA और NRC सहित कई मुद्दों के लेकर आज भारत बंद, झारखंड के कई जिलों में अतिरिक्‍त एहतियात

    नागरिकता संशोधन एक्ट(सीएए) और नेशनल रजिस्टर फॉर सिटीजन के मसले पर पिछले करीब एक महीने से देश के कई कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी है.

  • खास बातचीत में बोले पूर्व मुख्‍यमंत्री बाबूलाल मरांडी- 2005 में झारखंड विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ना सबसे बड़ी भूल

    नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का जो लोग विरोध कर रहे हैं, वे आनेवाले दिनों में अलग-थलग हो जायेंगे. कोई उनकी सुननेवाला नहीं होगा. केंद्र सरकार जो कानून लायी है, वह नागरिकता देने के लिए है न कि नागरिकता छीनने के लिए. इसलिए इसका विरोध सही नहीं है. जो भी इसका विरोध कर रहे हैं, जल्द ही उनका भेद खुल जायेगा. ये बातें मंगलवार को झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री व झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहीं. यहां प्रभात खबर के कार्यालय में वह देश-समाज से जुड़े मुद्दों पर बातचीत कर रहे थे.

  • 29 दिनों बाद हुआ हेमंत सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार : कैबिनेट में अब CM समेत 11 सदस्य, कांग्रेस से बन्ना व बादल बने मंत्री

    रांची : हेमंत सोरेन सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार मंगलवार को हुआ. राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में सात मंत्रियों ने शपथ ली. राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने इन्हें शपथ दिलायी. झामुमो कोटे से पांच मंत्रियों ने शपथ ली. इनमें चंपई सोरेन, हाजी हुसैन अंसारी,जगरनाथ महतो, जोबा मांझी व मिथिलेश ठाकुर शामिल हैं. कांग्रेस कोटे से बन्ना गुप्ता और बादल पत्रलेख मंत्री बने.

  • रघुवर सरकार के पांच पूर्व मंत्रियों पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप, पीआइएल दायर

    रांची : झारखंड हाइकोर्ट में जनहित याचिका दायर कर रघुवर सरकार के पांच पूर्व मंत्रियों के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप लगाया गया है.

  • मौसम : साइक्लोनिक सर्कुलेशन का असर झारखंड पर भी, आज कई स्थानों पर हो सकती है बारिश

    रांची : दक्षिणी उत्तर प्रदेश में साइक्लोनिक सर्कुलेशन का असर झारखंड पर भी पड़ने की उम्मीद है. मौसम विभाग के अनुसार, इसका असर बुधवार को झारखंड में दिख सकता है. इससे झारखंड में कई स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

  • रांची : 7.29 करोड़ से होगा बड़ा तालाब के दूसरे फेज का सौंदर्यीकरण

    रांची : बड़ा तालाब के दूसरे फेज का सौंदर्यीकरण कार्य 7.29 करोड़ की लागत से किया जायेगा. तालाब सौंदर्यीकरण को लेकर मंगलवार को रांची नगर निगम ने टेंडर निकाला है. 25 फरवरी तक टेंडर फाइनल कर लिया जायेगा

  • रांची : प्रभात खबर के पत्रकार के पिता का निधन

    रांची : प्रभात खबर डॉट कॉम में कार्यरत प्रीतिश सहाय के पिता डॉ ब्रह्मा शंकर सहाय (76 वर्ष) का निधन हृदय गति रुकने से मंगलवार की सुबह को हो गया. वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे. डॉ ब्रह्मा शंकर पेशे से होमियोपैथिक चिकित्सक थे. वे अपने पीछे पत्नी, तीन पुत्र और एक पुत्री छोड़ गये हैं. उनका अंतिम संस्कार बुधवार को हरमू मुक्तिधाम में किया जायेगा. अंतिम यात्रा उनके निवास स्थान काली शंकर हाता हिंदपीढ़ी से निकाली जायेगी. उनके निधन पर लोगों ने शोक जताया.

  • बेड़ो : कुएं में गिरे हाथी को ग्रामीणों ने निकाला, 13 घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन

    बेड़ो : भरनो थाना के हंडीडीपा स्थित कुएं में एक हाथी गिर गया था. मंगलवार सुबह ग्रामीणों ने वन विभाग के सहयोग से उसे कुएं से निकाला. पंपसेट से दूसरे कुएं का पानी उस कुएं में डाला गया, जिसमें हाथी गिरा था. इससे हाथी ऊपर आता गया और आखिरकार उसे बाहर निकाल लिया गया. सोमवार की शाम चार हाथियों का झुंड गांव पहुंचा था. झुंड ने वहां फसलों को रौंदा और एक घर भी ध्वस्त किया. ग्रामीणों ने मशाल जलाकर हाथियों को खदेड़ा. उसी क्रम में एक हाथी कुएं में गिर गया था.

  • व्यवसायी को दिनदहाड़े लूटा, फायरिंग की, दो गिरफ्तार

    रांची : लोअर बाजार थाना क्षेत्र के फतेउल्लाह रोड स्थित प्रिंस सेल्स एजेंसी (जूते-चप्पल की दुकान) के संचालक रवींद्र सिंह को दो अपराधियों ने हथियार के बल पर बंधक बनाकर लूटपाट की. विरोध करने पर पिस्टल की बट से हमला किया. इसके बाद दोनों अपराधी फायरिंग करते हुए भाग निकले. घटना मंगलवार सुबह करीब 9.30 बजे की है. घटनास्थल पर पहुंची लोअर बाजार थाना की पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाला.

  • विभिन्न संगठनों का सीएए और एनआरसी के विरोध में भारत बंद आज

    रांची : विभिन्न संगठनों द्वारा बुधवार को भारत बंद बुलाया गया है, इसके मद्देनजर पुलिस मुख्यालय सतर्क है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक सीएए, एनआरसी और एनआरपी के खिलाफ बहुजन मोर्चा ने बंद बुलाया है. इसे लेकर मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान एडीजी अभियान एमएल मीणा और आइजी अभियान साकेत कुमार सिंह ने सभी जिलों को अलर्ट किया. सभी एसपी को कहा गया है कि वे अपनी पूरी तैयारी रखें.

  • रांची : 18 सूखाग्रस्त जिलों को अतिरिक्त मध्याह्न भोजन

    रांची : राज्य के सूखाग्रस्त 18 जिलाें के स्कूली बच्चों को दस दिनों का अतिरिक्त मध्याह्न भोजन दिया जायेगा. झारखंड राज्य मध्याह्न भोजन प्राधिकरण के निदेशक आदित्य कुमार आनंद ने इस संबंध में सभी जिलों के उपायुक्तों को पत्र भेजा है. अतिरिक्त मध्याह्न भोजन के लिए चावल व राशि उन्हीं बच्चों को दी जायेगी जिनकी उपस्थिति 50 फीसदी होगी.

  • रांची : ओसामा की गर्लफ्रेंड को छेड़ता था डॉन इसलिए उसे मारने गया था निवारणपुर

    रांची : चुटिया थाना की पुलिस ने हथियार के साथ गिरफ्तार कुर्बान चौक निवासी असद बिलाल, ओसामा और इलाही नगर निवासी जुनैद अंसारी को मंगलवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. पुलिस ने ओसामा के पास से एक देसी कट्टा भी बरामद किया है. हथियार के साथ घूमने की सूचना मिलने के बाद चुटिया पुलिस ने तीनों को सोमवार को निवारणपुर से गिरफ्तार किया था. जेल भेजने से पहले तीनों आरोपियों से पुलिस ने पूछताछ की.

  • रांची : स्टील कंपनियों के लिए कास्ट रोल बनायेगा एचइसी

    रांची : रूस की कंपनी ओजेडपीवी का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को एचइसी के अधिकारियों से मिला. इस दौरान दोनों कंपनी के अधिकारियों के बीच कास्ट रोल बनाने पर चर्चा हुई.

  • 31 से बैंकों में तीन दिनों तक ठप रहेगा कामकाज

    रांची : बैंकों में 31 जनवरी से तीन दिनों तक कामकाज ठप रहेगा. 12 सूत्री मांगों को लेकर दो दिनों की हड़ताल और रविवार को अवकाश के चलते बैंक लगातार तीन दिनों तक बंद रहेंगे. हड़ताल में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ), बैंक ऑफ इंडिया सहित राज्य के अंदर कार्यरत सभी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक शामिल रहेंगे.

  • ओरमांझी : पत्नी ने कराया पति को अगवा, चंदवा से बरामद

    ओरमांझी : थाना क्षेत्र में पत्नी द्वारा ही पति का अगवा कराने का मामला सामने आया है. पति को पुलिस ने चंदवा से सकुशल बरामद कर लिया है. मामला अोरमांझी के हुटुप ग्राम का है. जानकारी के अनुसार हुटुप गोशाला के मैनेजर उमाकांत मिश्रा के पुत्र रविशंकर मिश्रा उर्फ मोनू का उसकी पत्नी दीपशिखा मिश्रा के साथ तलाक का मामला रांची कोर्ट में चल रहा है. दोनों की आठ वर्ष की एक बेटी है, जो नामकुम के एक स्कूल में पढ़ती है.

  • सिल्ली : एमडीएम में जहर की खबर से विद्यालय में मची अफरा तफरी

    सिल्ली : राजकीय कन्या प्राथमिक विद्यालय बंता सिल्ली में मंगलवार को उस वक्त अफरा तफरी मच गयी जब अभिभावकों व बच्चों को सूचना मिली कि मध्याह्न भोजन में किसी ने जहर मिला दिया है. इस सूचना पर कई अभिभावकों ने बच्चों को वापस बुला लिया. वहीं दिन भर पढ़ाई बाधित रही. घटना की सूचना पर सीओ राकेश भूषण सिंह, विभाग के बीपीओ मनोज कुमार, थाना प्रभारी वीरेंद्र पासवान समेत काफी संख्या में लोग विद्यालय पहुंचे. स्थिति का जायजा लिया. घटना की पुष्टि होने पर पुलिस ने किचेन का सामान कब्जे में ले लिया.

  • बेड़ो : कृषि उत्पादन बढ़ाने के लिए सरकार चला रही कई योजनाएं : सुदर्शन भगत

    किसान मेला सह पशु-पक्षी प्रदर्शनी में सांसद सुदर्शन भगत ने कहा बेड़ो : घाघरा पंचायत के टिकराटोली गांव स्थित मैदान में मंगलवार को किसान मेला सह पशु-पक्षी प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. आयोजन दिव्यायन कृषि विज्ञान केंद्र मोरहाबादी व विवेकानंद सेवा संघ ने संयुक्त रूप से किया गया था. मेला का उदघाटन सांसद सुदर्शन भगत व आश्रम के सचिव स्वामी भवेशानंद महाराज व अन्य ने किया.

  • रांची : कडरूबाग में चल रहे धरना में महिलाओं ने कहा- सीएए वापस लेने तक नहीं हटेंगे

    रांची : सीएए के विरोध में कडरूबाग में जारी अनिश्चितकालीन धरना में काफी संख्या में महिलाएं शामिल हो रही हैं. महिलाअों का कहना है कि जब तक सीएए को वापस नहीं ले लिया जाता है तब तक यहां से नहीं हटेंगी. महिलाअों की तादाद ज्यादा होने के कारण दो-दो पंडाल भी कम पड़ गये हैं. आलम यह है कि ठंड के बावजूद कई महिलाएं टेंट के बाहर बैठ रही हैं. कई तो छोटे-छोटे बच्चों के साथ पहुंच रही हैं और प्रदर्शन में हिस्सा ले रही हैं.

  • रांची प्रेस क्लब चुनाव में चुने गये 10 कार्यकारिणी सदस्य

    रांची : रांची प्रेस क्लब की 10 सदस्यीय कार्यकारिणी कमेटी में प्रभात खबर के अमित दास और सुनील गुप्ता चयनित हुए हैं. कार्यकारिणी प्रत्याशी प्रियंका मिश्रा को सबसे अधिक 354 मत मिले हैं. वहीं, दूसरे स्थान पर रहे अमित दास को 345 व सुनील गुप्ता को 210 मत प्राप्त हुए. कुल 724 लोगों ने मतदान किया था. रांची के वरिष्ठ पत्रकारों ने नवनिर्वाचित कमेटी के सभी सदस्यों को बधाई दी है.

  • कैबिनेट का विस्तार : हेमंत सरकार में अब 11 मंत्री, मंत्रिमंडल में संताल परगना-कोल्हान का रहा दबदबा, सीएम सहित आठ मंत्री यहीं से

    रांची : हेमंत सोरेन सरकार ने कैबिनेट का विस्तार कर लिया है. हेमंत सरकार में 11 सिपाहसलार हैं. कैबिनेट में एक बर्थ खाली रखा गया है. हेमंत सोरेन के कैबिनेट में संताल परगना और कोल्हान का दबदबा है. संताल परगना से चार मंत्री बनाये गये हैं. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सहित इस प्रमंडल से आलमगीर आलम, हाजी हुसैन अंसारी और बादल पत्रलेख मंत्री बनाये गये हैं.

  • रांची : 12वां मंत्री कांग्रेस का ही होगा : सुबोधकांत सहाय

    रांची : पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने कहा कि हेमंत सोरेन मंत्रिमंडल में 12 वां मंत्री कांग्रेस का ही होगा. उन्होंने कहा कि यह सीट कांग्रेस कोटे का ही खाली है. जल्द ही इस सीट पर भी मंत्री बनेगा. राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे श्री सहाय ने देर से मंत्रिमंडल गठन किये जाने के मुद्दे पर कहा कि कोई देरी नहीं हुई है.

  • बाबूलाल से प्रदीप व बंधु ने की बात, निकाल रहे रास्ता, इस्तीफा पर भी कर सकते हैं विचार

    रांची : भाजपा में झाविमो के विलय का मामला अब भी अटका हुआ है़ झाविमो अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी पार्टी का भाजपा में विलय के पक्ष में है़ं वहीं प्रदीप यादव और बंधु तिर्की का रास्ता अलग है़ दोनाें ही विधायक कांग्रेस की ओर है़ं इधर विधायकों पर 10वीं अनुसूची के तहत दलबदल की भी तलवार लटक रहा है़ इस बीच तीनों विधायक सुलह का रास्ता निकालना चाहते है़ं पिछले दिनाें झाविमो विधायक प्रदीप यादव और बंधु तिर्की ने श्री मरांडी से अलग-अलग बातचीत की़ इसमें 10वीं अनुसूची से बचने का रास्ता निकालने पर चर्चा हुई़ विधायक अपने स्तर पर विशेषज्ञ से बात कर रहे है़ं कानूनी सलाह ले रहे है़ं

  • विधायक मिथिलेश ठाकुर : जिला परिषद अध्यक्ष से मंत्री बनने तक का सफर

    रांची : मिथिलेश कुमार ठाकुर गढ़वा से चुनाव जीते हैं. 53 साल की उम्र है और ग्रेजुएट हैं. इनके पास 10 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है. मिथलेश ठाकुर चाईबासा नगर जिला परिषद के अध्यक्ष थे. तीन बार से लगातार गढ़वा विधानसभा से चुनाव लड़ रहे थे दो बार चुनाव हारे और तीसरी बार में उन्हें जीत हासिल हुई. चुनाव हारने के बाद भी मिथलेश जनता के साथ रहे और उनकी समस्याओं का उपाय ढुढ़ते रहे. लंबे वक्त तक जनता के साथ रहने का इस बार उन्हें फायदा मिला.

  • 29 नहीं 30 को मनायी जायेगी सरस्वती पूजा

    इस वर्ष वसंत पंचमी का त्योहार यानी सरस्वती पूजा 29 जनवरी को है या 30 जनवरी को, इस पर विवाद हो गया है. कुछ विद्वान यह मान रहे कि चूंकि पंचमी तिथि का प्रवेश 29 जनवरी को हो रहा है, इसलिए उसी दिन वसंत पंचमी मनायी जायेगी. वहीं, कुछ विद्वान मानते हैं कि चूंकि 29 जनवरी को पंचमी तिथि का प्रवेश सूर्योदय के एक प्रहर बाद हो रहा है, इसलिए उस दिन वसंत पंचमी मनाना श्रेष्ठफलदायी नहीं है, चूंकि 30 जनवरी को सूर्योदय पंचमी तिथि में हो रहा है, इसलिए 30 को ही वसंत पंचमी मनाना श्रेष्ठ है.

  • हेमंत कैबिनेट में शामिल हुए बादल पत्रलेख, जानें कैसा रहा है राजनीतिक सफर

    रांची : बादल पत्रलेख देवघर के जरमुंडी विधानसभा क्षेत्र के विधायक हैं. बादल अपने साधारण स्वभाव और साधारण जीवनशैली के लिए अलग पहचान रखते हैं. कांग्रेस की टिकट पर चुनाव जीते हैं . इन्होंने 12 वीं तक पढ़ाई की है. बादल पत्रलेख और भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र कुंवर के बीच कड़ी टक्कर थी. बादल ईश्वर से जीत का आशीर्वाद लेने के लिए बासुकीनाथ पहुंच गये थे.

  • कभी विधायक के सहयोगी थे आज डुमरी से चार बार लगातार चुनाव जीत चुके हैं जगरनाथ महतो

    हेमंत सोरेन मंत्रिमंडल में आज शपथ लेने वाले मंत्रियों में से एक हैं जगरनाथ महतो. जगरनाथ महतो डुमरी सीट से विधायक हैं. जगरनाथ महतो ने 2014 के चुनाव में भी डुमरी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीता था. उन्होंने भाजपा के लालचंद महतो को 32481 मतों से पराजित किया था.

  • झामुमो विधायक जोबा मांझी: पति को खोने के बाद राजनीति में रखा कदम, फिर बनीं हेमंत सरकार में मंत्री

    रांची : मनोहरपुर विधानसभा से झामुमो विधायक जोबा मांझी को हेमंत सरकार के मंत्रिमंडल में जगह मिली है. आइए हम आपको जोबा मांझी के संबंध में कुछ खास बाते बतातें हैं. मनोहरपुर विधानसभा क्षेत्र चिड़िया सेल माइंस, घने सारंडा वन क्षेत्र के लिए विख्यात है. यह क्षेत्र झारखंड अलग राज्य व जंगल आंदोलन के जनक के तौर पर हमेशा याद किया जाता रहेगा.

  • हेमंत सरकार में पहले भी मंत्री रह चुके हैं हाजी हुसैन अंसारी, जानें उनकी शख्सीयत को

    हेमंत सोरेन के मंत्रिमंडल में हाजी हुसैन अंसारी को भी जगह मिली है और राज्यपाल ने जिन सात मंत्रियों की नियुक्ति की है और जो आज शपथ लेंगे, उनमें हाजी हुसैन अंसारी भी शामिल हैं.

  • कांग्रेस विधायक बन्ना गुप्ता: चाय-सिंघारा बेचने वाले का बेटा बना हेमंत सरकार में मंत्री

    रांची : हेमंत सोरेन की सरकार में कांग्रेस कोटे से जमशेदपुर पश्चिम के विधायक बन्ना गुप्ता को मंत्री पद दिया गया है. वे पहले भी झारखंड सरकार में मंत्री रह चुके हैं. आइए आपको बताते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें. बन्ना पांच भाईयों में सबसे छोटे हैं.

  • किसान के बेटे चंपई सोरेन फिर बने हेमंत सरकार में मंत्री, जानें खास बातें

    रांची : छऊ नृत्य कला के लिए प्रचलित कलानगरी सरायकेला विधानसभा सीट से झामुमो विधायक चंपई सोरेन को हेमंत सरकार में मंत्री बनाया गया है. वे इससे पहले भी मंत्री पद संभाल चुके हैं. झारखंड टाइगर के नाम से मशहूर झामुमो नेता चंपई सोरेन इससे पहले हेमंत सोरेन सरकार में खाद्य आपूर्ति और परिवहन मंत्री के पद पर अपनी सेवा दे चुके हैं. यदि आपको याद हो तो अर्जुन मुंडा सरकार में वे पहली बार मंत्री बनाये गये थे.

  • Jharkhand : हेमंत मंत्रिमंडल का विस्तार, JMM के 5 और कांग्रेस के 2 विधायक बनें मंत्री

    झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार को एक महीने पुराने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करते हुए सात मंत्रियों को शामिल किया. राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने राजभवन में सादे समारोह में नये मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी. सात मंत्रियों में पांच झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के और दो कांग्रेस के विधायक शामिल हैं. झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन की सरकार ने पिछले साल 29 दिसंबर को राज्य में सत्ता संभाली थी.

  • मांडर : गणतंत्र दिवस पर शान से लहराया तिरंगा

    मांडर : प्रखंड मुख्यालय में प्रमुख अनिता देवी, थाना परिसर में थाना प्रभारी राणा जंग बहादुर सिंह, वन विभाग कार्यालय में रेंजर संजय कुमार, रेफरल अस्पताल में चिकित्सा प्रभारी डॉ किशोर कुल्लू, संत अन्ना इंटर कॉलेज में पूर्व शिक्षा मंत्री गीताश्री उरांव, भारथी कॉलेज ऑफ इंस्टीट्यूशन में अध्यक्ष छवि सिन्हा, संत जेवियर इंटर कॉलेज में बीइइओ राकेश रंजन, मांडर कॉलेज में प्राचार्य डॉ रेणुका प्रसाद, कस्तूरबा विद्यालय में वार्डन इंदु केरकेट्टा, ब्राइट होप्स स्कूल में गोविंद प्रसाद, न्यू ब्राइट फ्यूचर स्कूल ब्रांबे में कुलदीप सिंह तथा मदरसा महमुदिया सुरसा में मौलाना शाकिर जामीं, शमीम अख्तर व आबिद अंसारी ने ने झंडोत्तोलन किया.

  • नामकुम : सड़क दुर्घटना में डोरंडा कॉलेज के छात्र की मौत

    नामकुम में स्वर्णरेखा पुल पर पिकअप वैन व स्कूटी में टक्कर, एक घायल नामकुम : पुरूलिया रोड में नामकुम स्वर्णरेखा नदी पुल पर रविवार की दोपहर पिकअप वैन व स्कूटी की टक्कर में तेतरीटोली के महावीर कॉलोनी निवासी आकाश कुमार गुप्ता (19) की मौत हो गयी. वहीं उसके दोस्त आलोक कुमार को गंभीर चोट आयी है.

  • अनगड़ा : अवैध तरीके से बालू ढो रहे आठ हाइवा जब्त

    एसडीअो के निर्देश पर पुलिस की छापेमारी अनगड़ा : अनगड़ा पुलिस ने रविवार रात मुरी-रांची मार्ग पर बालू का अवैध रूप से परिवहन कर रहे आठ हाइवा ट्रकों को जब्त किया. थानेदार अनिल कुमार तिवारी ने बताया कि एसडीअो के निर्देशानुसार छापेमारी अभियान चला कर अवैध रूप से बालू लेकर आ रहे हाइवा ट्रक जेएच01बीपी 6503, जेएच01बीटी 4209, जेएच01डीबी 7479, जेएच01बीपी 8860, जेएच02एएफ 9200, जेएच01डीएफ 1620, जेएच 01डीएन 8198 एवं जेएच01डीएल 4908 को जब्त किया गया.

  • रांची : रातू रोड के मजदूरों को मिले जगह

    रांची : ग्रामीण किसान मजदूर विकास समिति ने रातू रोड पर सड़क किनारे खड़ा रहनेवाले मजदूरों को एक निश्चित जगह दिलाने की मांग की है. इस संबंध में सदर अनुमंडल पदाधिकारी को पत्र लिखा गया है. पत्र में कहा गया है कि मजदूरों को काफी परेशानी हो रही है. रातू रोड में सुबह से ही वे मजदूरी के लिए खड़े रहते हैं. खास कर बरसात व जाड़े के समय में उन्हें काफी परेशानी होती है. शेड नहीं होने के कारण उन्हें भीग कर सड़क में खड़ा रहना पड़ता है. समिति ने एसडीओ से इस विषय पर आवश्यक कार्रवाई करने की अपील की है.

  • रांची : एनएच 98 होगा फोर लेन का

    रांची : एनएचएआइ राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 98 को फोर लेन करेगा. हरिहरगंज इलाके में पड़वा मोड़ तक इसे फोर लेन करना है. करीब 34 किमी तक फोर लेन का काम करना है. इसके लिए एनएचएआइ ने टेंडर जारी कर दिया है. टेंडर का निबटारा भी फरवरी माह में कर दिया जायेगा. लंबे समय से इस मार्ग को फोर लेन करने की मांग थी. इसके लिए काफी प्रयास किया गया था. हाल में एनएचएआइ ने फोर लेन करने की योजना तैयार की थी.

  • रांची : गली-मोहल्लों में सीसीटीवी लगायेगा निगम

    निगम बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव को दी गयी स्वीकृति, 15 दिनों में शुरू होगा काम रांची : शहर के गली-मोहल्लों में सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करने के लिए रांची नगर निगम अब सीसीटीवी कैमरा लगायेगा. वार्ड पार्षद की अनुशंसा पर जरूरत वाले मोहल्लों व चौक-चौराहे पर नगर निगम सीसीटीवी कैमरा लगायेगा. उक्त प्रस्ताव को सोमवार को निगम बोर्ड की बैठक में स्वीकृति दी गयी. बैठक में मेयर आशा लकड़ा, डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय, नगर आयुक्त मनोज कुमार, शंकर यादव, रजनीश कुमार सहित कई पार्षद उपस्थित थे.

  • रांची : महिला के दिल में था छेद सर्जरी कर किया दुरुस्त

    रांची : रिम्स के कार्डियोथोरेसिक एंड वैस्कुलर सर्जरी विभाग के कार्डियेक सर्जन डॉ राकेश चौधरी ने गढ़वा की सरोज देवी के हार्ट की सफल सर्जरी की. महिला के दिल में छेद था. इस कारण उसे सांस फूलने की समस्या थी. वह पिछले कई वर्षों से परेशान थी. डॉक्टर राकेश ने बताया कि जांच के बाद पता चला कि महिला के दिल में छेद है.

  • रांची : शर्तें पूरी कर काम करना है, तो कल तक बतायें

    रांची : स्वास्थ्य सचिव डॉ नितिन मदन कुलकर्णी के निर्देश पर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के निदेशक वित्त नरसिंह खलखो ने जांच एजेंसी मेडॉल हेल्थ केयर प्राइवेट लिमिटेड से कहा है कि यदि वह शर्तें पूरी कर आगे काम करना चाहती है, तो 29 जनवरी तक बतायें.

  • रांची : एयर इंडिया की फ्लाइट के समय में परिवर्तन

    रांची : एयर इंडिया के विमान के समय में एक फरवरी से परिवर्तन किया गया है. यह परिवर्तन अस्थायी रूप से किया गया है. एक, दो, चार व छह फरवरी को एआइ-91727 विमान कोलकाता से सुबह सवा नौ बजे उड़ेगा और दिन के 10.30 बजे रांची पहुंचेगा. एआइ-91727 विमान रांची से 10.55 बजे उड़ेगा अौर दिन के 12.10 बजे भुवनेश्वर पहुंचेगा.

  • रांची : दो से आम लोगों के लिए खुलेगा राजभवन उद्यान

    रांची : राजभवन उद्यान आम लोगों के भ्रमण के लिए दो फरवरी से खुलेगा. 16 फरवरी तक लोग नि:शुल्क इस उद्यान का भ्रमण कर सकेंगे. प्रतिदिन गेट नंबर दो (मछली घर के पास) से आवश्यक सुरक्षा जांच के बाद सुबह 10 बजे से दिन के ढाई बजे तक लोग प्रवेश कर सकेंगे. भ्रमण साढ़े तीन बजे तक किया जा सकेगा. शुक्रवार एवं शनिवार को सिर्फ स्कूल एवं कॉलेज के विद्यार्थियों को प्रवेश मिलेगा. उल्लेखनीय है कि पूर्व राज्यपाल एसएस रजी के कार्यकाल से ही राजभवन उद्यान आम लोगों के भ्रमण के लिए खोला जा रहा है.

  • रांची : जमीन अधिग्रहण मामले में सरकार से जवाब मांगा

    रांची : हाइकोर्ट में सोमवार को बड़कागांव में एनटीपीसी के लिए वन भूमि के अधिग्रहण को लेकर दायर जनहित याचिका पर सुनवाई हुई. चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन व जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की खंडपीठ ने केंद्र व राज्य सरकार को शपथ पत्र के माध्यम से जवाब देने को कहा गया.

  • रांची : डकैती के लिए चार दिनों से कर रहे थे रेकी, पांच अरेस्ट

    रांची : सर्कुलर रोड स्थित फॉर्च्यून जेम्स एंड ज्वेलरी में डकैती के प्रयास मामले में पुलिस ने पांच अपराधियों वैशाली के हाजीपुर निवासी अभय कुमार राय, आनंद कुमार पांडेय, श्यामबाबू सिंह उर्फ लोहा सिंह, मनोज राय व अमर जीत कुमार को गिरफ्तार किया है़ जबकि एक अपराधी भागने में सफल हो गया़ अपराधियों के पास से एक देसी सिक्सर, एक पिस्टल, दो देसी कट्टा, दो बाइक व 20 गोली बरामद किये गये है़ं यह जानकारी एसएसपी अनीश गुप्ता ने समाहरणालय स्थित कार्यालय में पत्रकारों को जानकारी दी़ इस दौरान सिटी एसपी सौरभ सहित अन्य पुलिसकर्मी भी मौजूद थे़

  • रांची : सौतेले पिता की हत्या के आरोपी को उम्रकैद

    रांची : अपर न्यायायुक्त एसके शशि की अदालत ने सोमवार को सौतेला पिता की हत्या करने के आरोप में सुकरा उरांव को उम्रकैद की सजा सुनायी. साथ ही पांच हजार रुपये जुर्माना भी लगाया है़

  • रांची : बेहतर कार्य के लिए सात पुलिसकर्मी हुए सम्मानित

    रांची : गणतंत्र दिवस के मौके पर पुलिस लाइन में आयोजित समारोह में रांची पुलिस के सात पदाधिकारियों को सराहनीय कार्य के लिए एसएसपी अनीश गुप्ता ने सम्मानित किया़ कार्यक्रम में सिटी एसपी सौरभ सहित कई अन्य पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे़

  • रांची : संजीवनी बिल्डकॉन मामले में आरोप गठन

    रांची : सीबीआइ के विशेष विशेष न्यायाधीश एके मिश्रा की अदालत में संजीवनी बिल्डकॉन के पक्ष में गलत म्यूटेशन करने के आरोप में रातू अंचल के तत्कालीन सीओ ओम प्रकाश तथा तत्कालीन धनबाद डीटीओ ओम प्रकाश यादव एवं हलका कर्मचारी श्याम सुंदर नाथ राय पर सोमवार को आरोप गठन (चार्ज फ्रेम) हुआ़ मामला आरसी 3/13 से जुड़ा है़ सूचक मनोज श्रीवास्तव ने आरोप लगाया था कि ऐश्वर्या रेसीडेंसी में जमीन देने के नाम पर 5.37 लाख रुपये की ठगी हुई

  • रांची : प्रभुनाथ सिंह व अन्य की अपील याचिका पर सुनवाई पूरी

    रांची : हाइकोर्ट में सोमवार को मशरक विधायक हत्या मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह व अन्य की अोर से दायर क्रिमिनल अपील याचिकाअों पर सुनवाई हुई. जस्टिस अमिताभ कुमार गुप्ता व जस्टिस राजेश कुमार की खंडपीठ ने सभी पक्षों को सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया. फैसला के लिए खंडपीठ ने 24 फरवरी की तिथि निर्धारित की. अपीलकर्ता की अोर से अधिवक्ता हेमंत कुमार सिकरवार ने प्रतिवादी सरकार व सूचक की दलील का विरोध करते हुए कहा कि राजनीतिक विद्वेष की भावना से उनके खिलाफ साजिश कर फंसाया गया.

  • रांची : प्लास्टिक से हो रहे दुष्प्रभाव पर ध्यान देना जरूरी : सिंह

    रांची : डॉ श्याम प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय में 21वीं सदी में पर्यावरण संरक्षण और इसकी चुनौतियों विषय पर संकाय संवर्धन कार्यक्रम का उदघाटन सोमवार को किया गया. 27 जनवरी से दो फरवरी तक आयोजित यह कार्यशाला डीएसपीएमयू और एचआरडी मंत्रालय के पंडित मदनमोहन मालवीय शिक्षण और प्रशिक्षण राष्ट्रीय अभियान की पहल पर हंसराज कॉलेज नयी दिल्ली के सहयोग से किया जा रहा है. इसमें 65 प्रतिभागी शामिल भाग ले रहे हैं.

  • रांची : प्रोन्नति के लिए शिक्षकों की वरीयता सूची होगी प्रकाशित

    रांची : अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधियों के साथ सोमवार को शिक्षकों की प्रोन्नति को लेकर शिक्षा अधिकारियों ने बैठक की. बैठक में निर्णय लिया गया कि नियम संगत प्रोन्नति देने के लिए एक सप्ताह के अंदर शिक्षकों की वरीयता सूची का प्रकाशन किया जाये. आरडीडीइ मिथिलेश कुमार सिन्हा ने अध्यक्षता की. प्राथमिक व मध्य विद्यालय के शिक्षकों के सभी ग्रेडों में प्रोन्नति देने के मुद्दे पर विचार-विमर्श किया गया. संघ के प्रदेश अध्यक्ष बिजेंद्र चौबे व मुख्य प्रवक्ता नसीम अहमद ने कहा कि जिले में 20 वर्षों से प्रोन्नति लंबित है.

  • रांची : महिलाएं फातिमा के बताये रास्ते पर चलें : एजाज हुसैन

    रांची : इमाम हुसैन की मां जनाबे फातिमा जहेरा की शहादत पर मसजिदे जाफरिया में तीन दिवसीय मजलिस का आयोजन किया गया. मौलाना सैयद एजाज हुसैन ने कहा कि फातिमा ने बच्चों की तरबियत का ऐसा नमूना पेश किया, जिसकी पूरी दुनिया में दूसरी मिसाल नहीं मिलती.

  • रांची : फंसेंगे कई और अभियंता, जांच कमेटी बनेगी

    रांची : पथ निर्माण विभाग में इस्टीमेट व टेंडर गड़बड़ी के मामले में कई और अभियंता फसेंगे. प्रथम दृष्टया इस मामले में विभाग के टेक्निकल हेड को जिम्मेवार माना गया है. इस तरह अभियंता प्रमुख रास बिहारी सिंह पर कार्रवाई की गयी