• 21 को मोदी रांची में करेंगे योग, प्रभात तारा मैदान में बड़े स्क्रीन पर देख सकेंगे लोग

    अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर 21 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ योग करने के लिए प्रभात तारा मैदान में तैयारी अंतिम चरण में है. मैदान में योग करने वाले लोग प्रधानमंत्री को योग करते बड़ा एलइडी स्क्रीन पर देखेंगे. इसके लिए मैदान में 20 से अधिक एलइडी स्क्रीन लगाये गये हैं.

  • साक्षरता विभाग की समीक्षा बैठक में बोले CM रघुवर : स्थानीय भाषा के शिक्षकों की भी नियुक्ति करें

    मुख्यमंत्री रघुवर दास ने नयी बहाली में भी जिलावार नियुक्ति के अनुरूप आवेदन आमंत्रित कर जल्द परीक्षा कराने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि नियमों का सरलीकरण कर स्थानीय भाषा के शिक्षकों की भी नियुक्ति करें. आदिवासी बहुल जिलों में शिक्षकों की सबसे ज्यादा कमी है. पहले उन जिलों पर फोकस करें, जहां अभी शिक्षक नहीं हैं.

  • पेंशनर्स एसोसिएशन ने अपनी मांग के लिए रांची जीपीओ में दिया धरना

    वेतन एवं पेंशन भुगतान में विलंब को लेकर पेंशनर्स एसोसिएशन एवं डाक कर्मचारी संघ के संयुक्त तत्वावधान में रांची जीपीओ परिसर में मंगलवार को धरना दिया गया. नये सॉफ्टवेयर सीएसआइ के कारण काफी विलंब हो रहा है.

  • दो अनाथ युवतियों की हुई शादी, पुलिस वाले बने भाई और पिता

    रांची : नामकुम स्थित महिला प्रोबेशन होम में आज दो अनाथ बच्चियों की शादी की गयी. संगीता कुमारी का विवाह घाटशिला निवासी संतोष वाल्मिकी से और पूजा कुमारी का विवाह मेराल निवासी संजय कुमार से हुआ . इस विवाह समारोह में लड़का पक्ष के रिश्तेदार भी शामिल हुए. संतोष वाल्मिकी के पिता के रुप में समाजिक कार्यकर्ता गोविंद कर्मा ने पिता का दायित्व निभाया. गोविंद कहते हैं, मैं इस लड़के को बचपन से जानता हूं. अनाथ है इसलिए जब इसकी शादी की बात हुई, तो मैं आगे आया और इसकी गारंटी ले ली. दूसरा दुल्हा संजय के भाई भी इस शादी में शामिल हुए उन्होंने कहा, मुझे बेहद खुशी हो रही है. हम अपने पूरे परिवार के साथ शामिल हुए हैं.

  • रांची : नगर निगम ने शुरू किया डोर-टू-डोर कचरे का उठाव

    रांची : सफाई एजेंसी एस्सेल इंफ्रा को हटाये जाने के बाद रांची नगर निगम ने सोमवार से डोर-टू-डोर कचरा उठाव शुरू कर दिया. सोमवार को उन 33 वार्डों में कचरे का उठाव शुरू किया गया है, जिनमें पहले यह काम एस्सेल इंफ्रा द्वारा किया जा रहा था. नगर निगम अधिकारियों ने दावा किया है कि पहले दिन इन इलाकों के करीब 60 फीसदी घरों से कचरा उठाया गया है. कचरा उठाव का कार्य शुरू होने से लाेगाें ने राहत की सांस ली है.

  • रांची :अब बरसात के बाद ही पूरा हो पायेगा बजरा पुल का काम

    रांची : बजरा पुल का काम बरसात के बाद पूरा होगा. फिलहाल फोरलेन पुल के स्ट्रक्चर का एक हिस्सा ही खड़ा हो सका है. अभी इसका एप्रोच रोड सहित कई काम बाकी है. ऐसे में बरसात भर लोगों को डायवर्सन से होकर आना-जाना पड़ेगा. लेकिन मोरम वाली सड़क पर उड़ रही धूल से परेशानी हो रही है. इधर, बजरा नदी का पानी भी पुल निर्माण की वजह से रुकेगा. सिमलिया की ओर से निकलने वाली इस नदी का बहाव बजरा पुल के पास प्रभावित होगा.

  • रांची : कल डीसी कार्यालय का घेराव करेगा झामुमो

    रांची : जन समस्याओं के समाधान को लेकर झामुमो रांची जिला समिति की ओर से 19 जून को उपायुक्त कार्यालय का घेराव किया जायेगा. इसके बाद उपायुक्त रांची को ज्ञापन सौंपा जायेगा. यह निर्णय सोमवार को झामुमो रांची जिला समिति की बैठक में लिया गया.

  • रांची : जांच के लिए खाद्य सैंपल खरीदने के भी पैसे नहीं

    रांची : राज्य के कई एसडीओ के पास खाद्य सैंपल (नमूना) खरीदने के लिए फंड नहीं है. फंड नहीं रहने के कारण संबंधित एसडीओ खाद्य संरक्षा पदाधिकारी (फूड सेफ्टी ऑफिसर या एफएसओ) को पैसे नहीं दे रहे हैं. इससे राज्य भर में जांच के लिए खाद्य सैंपल इकट्ठा करने का काम लगभग ठप है.

  • रांची : विधायक कोष के 328 करोड़ रुपये रिलीज

    रांची : ग्रामीण विकास विभाग ने विधायक कोष की राशि 328 करोड़ रुपये रिलीज कर दी है. सारे 82 विधानसभा क्षेत्र के लिए राशि दी गयी है. जिलों को राशि तो दे दी गयी है, लेकिन उनमें से दो विधानसभा क्षेत्रों जगन्नाथपुर व रामगढ़ को पैसा नहीं जायेगा, क्योंकि इन दोनों जगहों पर विधायक नहीं हैं.

  • रांची : वोकेशनल कोर्स में आज से सीधे नामांकन की व्यवस्था

    फैशन डिजाइनिंग, बायोटेक्नोलॉजी, सीएनडी अॉनर्स और पीजी सहित एमसीए व एमबीए में सीधे नामांकन रांची : रांची वीमेंस कॉलेज में चल रहे वोकेशनल कोर्स में 18 जून से सीधे नामांकन की व्यवस्था की गयी है. इच्छुक योग्य छात्राएं संबंधित विभाग से संपर्क कर अॉफलाइन या अॉनलाइन फॉर्म भरकर नामांकन ले सकती हैं.

  • रांची : मारवाड़ी कॉलेज के छात्रों ने किया वीसी का घेराव

    रांची : मारवाड़ी कॉलेज के विद्यार्थियों ने कॉलेज की बिगड़ती व्यवस्था के खिलाफ सोमवार को रांची विवि के कुलपति और प्रतिकुलपति का घेराव किया. छात्रों ने विवि परिसर में ही धरना दिया. घेराव और धरना भ्रष्टाचार उन्मूलन संघ के माध्यम से किया गया. बाद में प्रतिकुलपति ने विद्यार्थियों के साथ वार्ता की.

  • रांची : 24 सफाइकर्मियों को दिया गया प्रमाण पत्र

    अब तक रांची नगर निगम के लगभग 115 सफाइकर्मी प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके हैं रांची : रांची नगर निगम क्षेत्र के 24 प्रशिक्षित कर्मियों को सोमवार को स्वच्छता सेवा के क्षेत्र में प्रशिक्षण पूरा होने पर कौशल प्रशिक्षण प्रमाण पत्र दिया गया. यह कौशल प्रमाण पत्र ग्रीन जॉब सेक्टर स्किल काउंसिल की ओर से दिये गये.

  • रांची : वैश्विक कल्याण का केंद्र है भारत : भाजपा

    रांची : भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राजेश कुमार शुक्ल ने कहा है कि भारत आज दुनिया के लिए आकर्षण का केंद्र बन गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर योग दिवस 21 जून की स्वीकार्यता एक शानदार उपलब्धि है़ 190 देश अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर योगासन और प्राणायाम करते है़ं

  • रांची :20 से 24 तक मोरहाबादी में योग व आयुष प्रदर्शनी

    रांची : 20 से 24 जून तक रांची के मोरहाबादी मैदान में योग और आयुष प्रदर्शनी का आयोजन किया जायेगा. स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी इसका उद्घाटन करेंगे. इसी दिन सुबह में रन फॉर योगा का भी आयोजन होगा. 21 जून को अंतराष्ट्रीय योग दिवस की पूर्व संध्या पर रांची में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा. योग विषय पर जागरूकता लाने के लिए स्टेट योगा सेंटर ईस्ट जेल रोड में सेमिनार का आयोजन भी किया गया है.

  • रांची : 47 हजार से अधिक शहरी गरीबों का आवास तैयार

    लगभग 30 हजार आवास आवंटित किये जा चुके हैं रांची : झारखंड में 47 हजार से अधिक शहरी गरीबों का घर बन कर तैयार है. इनमें से लगभग 30 हजार लोगों को आवास आवंटित किया जा चुका है. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत राज्य सरकार बड़ी संख्या में आवासीय इकाइयां बना कर शहरों की स्लम बस्तियों में रहनेवाले लोगों को मुहैया करा रही है.

  • रांची : साढ़े पांच घंटे विलंब से खुली मौर्य एक्सप्रेस

    जेनरेटर कार में खराबी की वजह से पुणे एक्सप्रेस विलंब से खुली रांची : हटिया-गोरखपुर मौर्य एक्सप्रेस सोमवार को साढ़े पांच घंटे विलंब से खुली. मालूम हो कि सोनपुर–छपरा रेलखंड के दीघवारा–बड़ागोपाल स्टेशनों के बीच समपार संख्या 22 एवं बडागो पाल–गोल्डेन गंज स्टेशनों के बीच समपार संख्या 27 पर लो हाइट सब–वे निर्माण के लिए आरसीसी बॉक्स सेगमेंट लगाने के लिए 18 जून मंगलवार को सुबह 09.10 से 3.10 बजे तक इस रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहेगा .

  • रांची : एलपीयू में एडमिशन पाने वाले विद्यार्थियों को तीन लाख रुपये तक की स्कॉलरशिप

    रांची/जालंधर : उच्च शिक्षा प्राप्त करने के दौरान मेधावी विद्यार्थियों की आर्थिक स्थिति बाधा नहीं बन सके, इसे ध्यान में रखकर लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी ने भारत का सबसे विशालतम प्राइवेट स्कॉलरशिप प्रोग्राम बनाया हुआ है. इसका लाभ पिछले नौ सालों से हजारों विद्यार्थियों को प्राप्त हो चुका है.

  • सिकिदिरी :पर्यटक मित्रों ने हुंडरू फॉल में डूबे युवक को निकाला, जान बचायी

    सिकिदिरी : हुंडरू फॉल में डूबे एक युवक की पर्यटक मित्रों ने सीपीआर तकनीक (कार्डियो पल्मोनरी रिससिटैशन) से जान बचायी. घटना सोमवार की है. जानकारी के अनुसार मन्नु पब्लिक स्कूल चौपारण के इंटर कला का छात्र सैफ अली खान (18 वर्ष) नौ दोस्तों के साथ हुंडरू फॉल घूमने आया था.

  • नामकुम : हथियार के बल पर ले गये पतरातू, कागजात लेकर छोड़ा

    नामकुम : थाना क्षेत्र के हाइटेंशन कॉलोनी निवासी संजय कुमार सिन्हा को रविवार की शाम यूपीएस के काम के बहाने कार से हथियार दिखा कर पतरातू ले जाया गया. मामले में संजय ने अरगोड़ा निवासी सुमंत सिंह को आरोपी बनाते हुए घटना की जानकारी नामकुम पुलिस को दी. पुलिस मामला दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है. संजय के अनुसार सुमंत दो लोगों के साथ शाम में उसके घर आया व कार में बिठा कर कांके की ओर ले जाने लगा.

  • रांची : सांप्रदायिक हिंसा भड़काने की शिकायत

    रांची : मारवाड़ी कॉलेज के अध्यक्ष मो आसिफ हुसैन ने जमाल गद्दी पर जातिवाद व सांप्रदायिक हिंसा भड़काने की शिकायत करते हुए कोतवाली थाना में आवेदन दिया है.

  • रांची : अंतरिम राहत देने पर विचार कर रहा है प्रबंधन

    वेतन पुनरीक्षण को लेकर एचइसी प्लांटों में नारेबाजी कर रहे हैं कामगार रांची : एचइसी में वेतन पुनरीक्षण की मांग को लेकर कामगारों द्वारा प्रतिदिन प्लांटों में नारेबाजी जारी है. ऐसे में प्रबंधन अंतरिम राहत देने पर विचार कर रहा है. एचइसी के अधिकारी ने बताया कि प्रबंधन कामगारों की मांगों के प्रति सकारात्मक है. वित्तीय वर्ष 2018-19 में एचइसी का परफॉरमेंस अच्छा नहीं रहा है.

  • रांची : ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में झारखंड को नंबर-वन राज्य बनायें : रघुवर दास

    रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झारखंड को ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में देश भर में चौथा स्थान प्राप्त हुआ है. हमारा लक्ष्य है पहला स्थान पाना, लेकिन यह केवल कागजों पर ही न रहे. वास्तविकता में भी लोगों को इसका अनुभव होना चाहिए. इस मामले में किसी प्रकार की कोताही नहीं होनी चाहिए.

  • रांची : पानी ला तो सकते नहीं, उसे बचाने का उपाय करेंगे : मंत्री रामचंद्र सहिस

    पूर्व मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने जो काम अधूरा छोड़ा है, उसे पूरा करेंगे : सहिस रांची : जल संसाधन एवं पेयजल स्वच्छता विभाग के नवनियुक्त मंत्री रामचंद्र सहिस ने सोमवार को नेपाल हाउस पहुंचकर विभाग का कामकाज संभाल लिया.

  • रांची : जनता ने नकारा, तो इवीएम का बहाना कर रहा झामुमो : भाजपा

    रांची : भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा है कि झामुमो नेता हेमंत सोरेन लोकसभा चुनाव के जनादेश का अपमान कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि झामुमो इवीएम पर प्रश्न खड़ा कर अगला चुनाव बैलेट पेपर से कराने की मांग कर रहा है, दरअसल जनता ने झामुमो को नकार दिया है.

  • रांची : पर्याप्त खाद्य उपलब्ध हो, फिर अधिनियम रहे या हटे : सरयू राय

    रांची : आवश्यक वस्तु अधिनियम समाप्त किये जाने की चर्चा के बीच खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने ट्विट कर अपनी राय व्यक्त की है. उन्होंने लिखा है कि यह अधिनियम समाप्त करने का संकेत मिल रहा है.

  • रांची : सांसद संजय सेठ ने संस्कृत में ली शपथ

    रांची : रांची के सांसद संजय सेठ ने सोमवार को लोकसभा में पद और गोपनीयता की शपथ ली़ शपथ उन्होंने संस्कृत में ली. ज्ञात हो कि संजय सेठ पहली बार सांसद निर्वाचित हुए हैं.

  • रांची : 47 हजार से अधिक शहरी गरीबों का आवास तैयार

    लगभग 30 हजार आवास आवंटित किये जा चुके हैं रांची : झारखंड में 47 हजार से अधिक शहरी गरीबों का घर बन कर तैयार है. इनमें से लगभग 30 हजार लोगों को आवास आवंटित किया जा चुका है. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत राज्य सरकार बड़ी संख्या में आवासीय इकाइयां बना कर शहरों की स्लम बस्तियों में रहनेवाले लोगों को मुहैया करा रही है.

  • रांची : 2500 की जगह 4000 में मिल रहा एक ट्रक बालू

    रांची : 10 जून से एनजीटी (नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल) के आदेश पर बालू उत्खनन पर रोक लगते ही रांची में बालू की कालाबाजारी शुरू हो गयी है. इस कारण पिछले एक सप्ताह में बालू की दर में भारी उछाल आयी है. प्रति ट्रक बालू की कीमत में 1500 व एक ट्रैक्टर बालू की कीमत में एक हजार रुपये की वृद्धि हो गयी है.

  • रातू : जगन्नाथ स्वामी गये एकांतवास पर

    रातू : रातू स्थित जगन्नाथ मंदिर में ज्येष्ठ पूर्णिमा के अवसर पर सोमवार को देव स्नान अनुष्ठान किया गया. इसके साथ ही भगवान जगन्नाथ एकांतवास पर चले गये. देव स्नान अनुष्ठान के दौरान जगन्नाथ स्वामी, भाई बलराम व बहन सुभद्रा के विग्रहों को सिंहासन से उतार कर सुगंधित जल, चंदन से स्नान कराया गया. राज पुरोहित कामदेव नाथ मिश्रा के नेतृत्व में पुजारी करुणा मिश्रा ने पूजा-अर्चना की. इसके उपरांत मंदिर का कपाट 15 दिनों के लिए बंद कर दिया गया.

  • रांची : बकाया वाले जिलों के आपूर्ति पदाधिकारी को करें शो-कॉज

    रांची : जिन जिलों में अधिक संख्या में धान बेचनेवाले किसानों का भुगतान लंबित है, उन जिलों के जिला आपूर्ति पदाधिकारियों से स्पष्टीकरण पूछने का आदेश खाद्य, सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मामले विभाग के मंत्री सरयू राय ने दिया है. श्री राय ने विभाग की मासिक समीक्षा बैठक की.

  • रांची : हरे रंग के कारपेट से सज गया मैदान, सुरक्षा भी रहेगी पुख्ता

    नगर निगम की ओर से भी आसपास बनाये गये हैं 600 अस्थायी शौचालय रांची : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर 21 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ योग करने के लिए प्रभात तारा मैदान में तैयारी दिन-रात जारी है.

  • रांची : 21 जून को पीएम के चारों ओर ढाई हजार पुलिसकर्मी सादे लिबास में करेंगे योग

    रांची : 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर रांची के प्रभात तारा मैदान में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाग लेंगे. इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री सहित अन्य आलाधिकारी भी योग करेंगे. सुरक्षा के मद्देनजर पीएम के चारों ओर करीब ढाई हजार जवान सादे लिबास (ट्रैक शूट) में रहेंगे.

  • चार जुलाई को रथ यात्रा: प्रभु जगन्नाथ, बलभद्र और सुभद्रा का महास्नान, एकांतवास में गये

    रांची : भगवान जगन्नाथ, भाई बलभद्र और बहन सुभद्रा का महास्नान सोमवार को वैदिक मंत्रोच्चार के बीच संपन्न हुआ. जगन्नाथपुर स्थित मुख्य मंदिर परिसर में दोपहर एक बजे महास्नान कार्यक्रम शुरू हुआ. कार्यक्रम का समापन करीब 2:15 बजे हुआ. महास्नान के लिए भगवान को स्नान मंडप में लाया गया.

  • रांची : ओपीडी रहा बंद, मरीज हुए परेशान

    रांची : कोलकाता के एनआरएस मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में डॉक्टरों से हुई मारपीट के विरोध में नेशनल आइएमए के आह्वान पर सोमवार राज्य भर के डॉक्टरों ने हड़ताल की थी. इसका असर राजधानी में स्थित राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स पर दिखा. रिम्स समेत राजधानी के सभी सरकारी अस्पतालों का ओपीडी सुबह नौ बजे से ही बंद था.

  • रांची : रिम्स में दिमागी बुखार से एक की मौत, दो की स्थिति गंभीर

    रांची : रिम्स में सेलेब्रल पाल्सी (दिमागी बुखार का एक प्रकार) से पीड़ित 14 वर्षीय सोनू कुमारी की मौत हो गयी है. बच्ची बोकारो की रहने वाली थी और उसकी मौत 15 जून को हुई है. वहीं, शिशु विभाग के दोनों वार्ड में दिमागी बुखार व इंसेफलाइटिस से पीड़ित दो बच्चों का इलाज चल रहा है.

  • रांची : नाबालिग से तीन लड़कों ने किया दुष्कर्म, एक गिरफ्तार

    रांची : बूटी के एक बस्ती में एक नाबालिग लड़की (17) के साथ तीन नाबालिगों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला सदर थाना में दर्ज कराया गया है. इसके आधार पर सदर थाना की पुलिस ने नामकुम निवासी एक नाबालिग लड़के को गिरफ्तार किया है. उसे मंगलवार को रिमांड होम भेजा जायेगा.

  • रांची : नक्सलियों से कड़ाई से निपटें : मुख्यमंत्री रघुवर दास

    रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास की अध्यक्षता में सोमवार को झारखंड मंत्रालय में नक्सलवाद पर उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक आयोजित की गयी.

  • रांची : सीसीएल ने कम कर दी आपूर्ति टीवीएनएल में कोयले का संकट

    सीसीएल का टीवीएनएल पर बकाया 400 करोड़ रांची : टीवीएनएल पर सीसीएल का बकाया बढ़कर 400 करोड़ हो गया है. इस कारण सीसीएल द्वारा कोयले की आपूर्ति कम कर दी गयी है. इधर, टीवीएनएल के ललपनियां स्थित तेनुघाट थर्मल पावर स्टेशन(टीटीपीएस) में कोयले का स्टॉक कम होता जा रहा है. कोयले का स्टॉक केवल 40 हजार टन बचा है. इतने कोयले में टीटीपीएस की दोनों यूनिट चली, तो पांच दिन में ही कोयला खत्म हो जायेगा. वहीं, एक यूनिट चली, तो 10 दिनों तक कोयला का स्टॉक बचा है.

  • रांची : रिम्स ओपीडी से 1300 मरीज लौटे निजी अस्पतालों में भी मिली निराशा

    रांची : नील रतन सरकार मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (कोलकाता) के डॉक्टरों के समर्थन मेें राष्ट्रीय आइएमए द्वारा सोमवार को आहूत हड़ताल का राज्य मेेें व्यापक असर दिखा. स्टेट आइएमए व डिस्ट्रिक्ट आइएमए से जुड़े राज्य के करीब 12,000 डॉक्टरों ने कार्य बहिष्कार किया.

  • JMM के दावे को लेकर UPA में अब तक कोई सहमति नहीं : झारखंड में महागठबंधन बेपटरी, सब चल रहे अपने-अपने रास्ते

    -झामुमो के दावे को लेकर यूपीए में अब तक कोई सहमति नहीं रांची : विपक्ष का महागठबंधन बेपटरी हो गया है़ लोकसभा चुनाव में शिकस्त के बाद महागठबंधन का पूरा कुनबा बिखर गया है़ गठबंधन में शामिल दल अपने-अपने रास्ते पर है़ं झामुमो ने पिछले दिनों पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक की़ प्रतिपक्ष के नेता हेमंत सोरेन ने साफ कहा कि विधानसभा चुनाव झामुमो के नेतृत्व में हो.

  • बिना आवेदन मिला लोन, को-ऑपरेटिव बैंक से कैश क्रेडिट लोन की फाइलें गायब

    रांची : देवघर और जामताड़ा कोऑपरेटिव बैंक की जांच के दौरान कैश क्रेडिट लोन से संबंधित फाइलें गायब पायी गयी हैं. जांच समिति को कई शाखाओं से कैश क्रेडिट लोन से संबंधित फाइल ही नहीं मिली.

  • रांची : पॉलिटेक्निक की 24 से होनेवाली परीक्षा स्थगित

    रांची : झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने पॉलिटेक्निक कॉलेजों में डिप्लोमा इंजीनियरिंग 2019 के चौथे, दूसरे, छठे सेमेस्टर तथा तीसरे वर्ष की परीक्षा स्थगित कर दी है. यह परीक्षा 24 जून से होने वाली थी. कुलपति के आदेश पर रजिस्ट्रार ने सोमवार को इस बाबत अधिसूचना जारी कर दी है.

  • रांची : नगर निगम ने पाइप लाइन के ऊपर बनायी नाली, लीकेज से घरों में पहुंचता है गंदा पानी

    रांची : रांची नगर निगम ने जहां भी जलापूर्ति पाइप लाइन के ऊपर नाली बनायी है, वहां लीकेज होने पर नाली का पानी पाइप में चला जाता है. इस कारण संबंधित क्षेत्रों में गंदे पानी सप्लाई की शिकायत मिलती है. यह जानकारी पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के अभियंताओं ने सोमवार को आयोजित समीक्षा बैठक में विभाग की सचिव आराधना पटनायक को दी.

  • गो एयरवेज "2199 में करायेगा दिल्ली से रांची की यात्रा

    रांची : गो एयरवेज ने यात्रियों को विभिन्न शहरों के लिए कम दर पर यात्रा करने का ऑफर दिया है. यह ऑफर देश के 24 शहरों के लिए होगा. जानकारी के अनुसार यात्रियों को 18 से 23 जून तक गो एयरवेज के साइट पर जाकर टिकट आरक्षित कराना होगा. वहीं, यात्रा एक सितंबर से 30 सितंबर के बीच करनी होगी.

  • डॉक्टर हड़ताल : क्या है रिम्स सहित निजी अस्पतालों का हाल

    रांची : डॉक्टरों पर हुए हमले के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) के आह्वान पर देशभर के हड़ताल पर हैं. आपात सेवाओं को हड़ताल से अलग रखा गया है. ओपीडी सेवा सहित गैर जरूरी सेवाएं सोमवार सुबह छह बजे से मंगलवार सुबह छह बजे तक 24 घंटे के लिए बंद रहेंगी. इस बंद का असर कई राज्यों में है. राज्य के सबसे अस्पताल रिम्स में भी मरीजों का हाल बेहाल रहा.

  • Ranchi : राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में एक लड़की ने की आत्महत्या

    रांची : झारखंड की राजधानी रांची के एक राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में छात्रा ने आत्महत्या कर ली है. गोड्डा की रहने वाली इस लड़की ने राजधानी रांची के थड़पखना स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में अपनी जान दे दी. कॉलेज के बाहर छात्राओं ने एक पेड़ पर फंदे से झूलता उसका शव देखा, तो पुलिस को इसकी सूचना दी. पॉलिटेक्निक कॉलेज की 19 वर्षीय छात्रा मोनिका हेम्ब्रम गोड्डा के सुंदरपहाड़ी इलाके की रहने वाली थी. वह द्वितीय वर्ष की छात्रा थी.

  • बुढ़मू : प्रखंड सरना समिति का पुनर्गठन, बबलू अध्यक्ष

    बुढ़मू : प्रखंड सरना समिति की रविवार को सिदरोल में हुई बैठक में समिति का पुनर्गठन किया गया. अध्यक्ष बबलू उरांव, उपाध्यक्ष रामेश्वर लोहरा, सचिव विष्णु उरांव, उपसचिव कलींद्र मुंडा, कोषाध्यक्ष विजय भगत के अलावा सक्रिय सदस्य सुशील भगत, सेनापति उरांव, सुकरा उरांव, रतन उरांव, सुनील मुंडा व सुगन उरांव बनाये गये. साथ ही कार्यकारिणी की बैठक प्रत्येक माह आयोजित करने का निर्णय लिया गया. प्रखंड को ठाकुरगांव, सुरीद, उमेडंडा, मुरूपीरी व बुढ़मू पांच जोन में बांट कर समिति को प्रत्येक पंचायत में पंचायत कमेटी के गठन की जवाबदेही दी गयी. बैठक में प्रत्येक वर्ष कम से कम चार सामाजिक कार्य करने की बात कही गयी.

  • बुढ़मू : पंडरा से चोरी गयी बोलेरो बरामद

    बुढ़मू : ठाकुरगांव पुलिस ने 15 जून की रात पंडरा से चुरायी गयी बोलेरो बरामद कर रात में ही पंडरा पुलिस को सौंप दिया. वहीं वाहन चोर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले. जानकारी के अनुसार बोलेरो (जेएच01बीए-5952) की चोरी कर चोर रातू की ओर भागे थे.

  • रातू : प्रज्ञा केंद्र संचालक पर ठगी का मामला दर्ज

    रातू : हुरहुरी पंचायत के चिलदाग निवासी प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुक खीरु मुंडा ने राशि भुगतान व निर्माण कार्य में मदद का भरोसा देकर 14 हजार रुपये ठगी करने का आरोप हुरहुरी के प्रज्ञा केंद्र संचालक जाकिर अंसारी व उसके पिता खलील अंसारी पर लगाया है. इसकी शिकायत सांसद व विधायक से करने के बाद पंचायत सेवक ने जांच रिपोर्ट सौंपी है.

  • इटकी : हज यात्रियों को दिया गया प्रशिक्षण

    इटकी : मक्का मैरिज हॉल में रविवार को 2019 में हज यात्रा पर जानेवाले लोगों के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया. इसमें हज यात्रा से पूर्व की तैयारी, हवाई यात्रा, हज के अरकान के दौरान आनेवाली परेशानी, इससे बचने के उपाय, एहराम बांधने सहित अन्य जानकारी दी गयी. प्रशिक्षण हज प्रशिक्षक समन्वयक हाजी कैसर आलम ने दिया.

  • अनगड़ा : योजनाओं में गुणवत्ता व पारदर्शिता जरूरी

    अनगड़ा : प्रखंड के बरवादाग पंचायत अंतर्गत पहाड़सिंग में उरांवगढ़ा नाला पर बननेवाले चेक डैम का शिलान्यास रविवार को सांसद संजय सेठ, जिप अध्यक्ष सुकरा सिंह मुंडा व प्रमुख अनिता गाड़ी ने किया. इस चेक डैम का निर्माण लघु सिंचाई प्रमंडल रांची द्वारा 1.22 करोड़ रुपये की लागत से कराया जायेगा. इस चेक डैम के बनने से क्षेत्र की सैकड़ों एकड़ भूमि सिंचित होगी. मौके पर सांसद ने कहा कि सरकारी योजनाओं का क्रियान्वयन आम जनता की गाढ़ी कमाई से किया जाता है.

  • रांची : ऑटो लूटने के प्रयास में दोस्त संग पकड़ा गया

    पीएलएफआइ के नाम पर मांगी थी रंगदारी रांची : सुखदेव नगर पुलिस ने इटकी रोड स्थित उरांव होटल के समीप ऑटो लूटने का प्रयास करते दो अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है़ गिरफ्तार अपराधी पंडरा ओपी के आनंद नगर निवासी रितेश वर्मा और आकाश कुमार पाठक है़ं इनके पास से एक लोडेड देसी पिस्टल, चाकू और एक बाइक बरामद किया गया है़

  • रांची़ : आइटीआइ बस स्टैंड में कृष्णा रथ बस से 22 बोरा डोडा बरामद

    रांची़ : आइटीआइ बस स्टैंड में खड़ी कृष्णा रथ नामक बस से रांची पुलिस ने 22 बोरा डोडा जब्त किया है़ साथ ही बस को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है़ हालांकि बस का ड्राइवर , खलासी व कंडक्टर सूचना मिलते ही फरार हो गये़ तीनों के खिलाफ पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है़ जानकारी के मुताबिक बस रांची से कोलकाता जाने को तैयार थी़

  • रांची : विवेक आनंद अध्यक्ष व पिकेश बने महासचिव

    रांची : झारखंड सचिवालय सेवा संघ के चुनाव में निवर्तमान अध्यक्ष विवेक आनंद बास्के व निवर्तमान महासचिव पिकेश कुमार सिंह की टीम की जीत हुई. लगातार दूसरी बार जीत हासिल करके इस टीम ने संघ में कब्जा बरकरार रखा.

  • रांची रेलवे स्टेशन के दूसरे गेट तक सड़क निर्माण में फंसा पेच

    रांची : डोरंडा चौक से रांची रेलवे स्टेशन के दूसरे गेट तक जाने के लिए पहुंच पथ निर्माण में पेच फंस गया है. पथ निर्माण विभाग की ओर से सड़क के लिए प्रस्तावित जमीन देने से जिला प्रशासन ने हाथ खड़े कर दिये हैं. क्योंकि, पथ निर्माण विभाग की ओर से जो जमीन अधिग्रहण से संबंधित नक्शा दिया गया था, उसमें त्रुटियां हैं. जिला भू-अर्जन कार्यालय को अंदेशा है कि जिस जमीन के अधिग्रहण का नक्शा दिया गया है वह जमीन पूर्व से ही अधिग्रहित है.

  • रांची : सभी वार्डों में आज से शुरू होगा डोर-टू-डोर कचरा उठाने का काम

    रांची : रांची नगर निगम की ओर से सोमवार से शहर के सभी 53 वार्डों में एक साथ डोर-टू-डोर कचरा उठाव का काम शुरू होगा. नगर आयुक्त मनोज कुमार ने नगर निगम के सभी अधिकारियों, सिटी मैनेजरों व सुपरवाइजरों को इस कार्य की निगरानी करने का आदेश दिया है.

  • रांची : पहाड़ी मंदिर की दान पेटियां खुलीं, गिनती में कुल छह लाख 14 हजार रुपये निकले

    रांची : पहाड़ी मंदिर की दान पेटियों में दिये गये दान की राशि की गणना रविवार को की गयी. राशि की गणना मंदिर परिसर में हुई. इसमें पहाड़ी मंदिर विकास समिति के सदस्यों के अलावा प्रशासन व आमलोग भी शामिल हुए. सभी दान पत्रों की गिनती हुई. इस दौरान छह लाख 14 हजार तीन सौ 80 रुपये निकले. खराब नोटों की संख्या नहीं के बराबर थी. नोट व सिक्कों को अलग-अलग रखा गया.

  • रांची : रिम्स में 25 दिनों में आ जायेगी मशीन जुलाई से शुरू हो जायेगी हार्ट सर्जरी

    रांची : रिम्स के कार्डियोथेरोसिक एंड वैस्कुलर सर्जरी (सीटीवीएस) विभाग में हार्ट लंग मशीन खरीदने का रास्ता साफ हो गया है. रिम्स क्रय समिति ने हार्ट लंग मशीन के लिए मैके कंपनी को चुना है. मैके कंपनी ने रिम्स प्रबंधन को आश्वस्त किया है कि 20 से 25 दिन में हार्ट लंग मशीन सीटीवीएस विभाग को मुहैया करा देगी.

  • रांची : हेल्पलाइन पर करें बिजली की शिकायत

    रांची : मॉनसून के दौरान बिजली आपूर्ति और अन्य समस्याओं को लेकर राजधानी के न्यू कैपिटल एरिया के नागरिकों की परेशानी को तत्काल दूर करने के लिए टेलिफोन हेल्पलाइन सेवा की शुरुआत की गयी है.

  • रांची : पानी के लिए लोगों ने दो घंटे तक जाम रखी हरमू-विद्यानगर सड़क

    बाल्टी-बरतन ले सड़क पर उतरे तीन मोहल्लों के लोग रांची : पानी की किल्लत झेल रहे हरमू के करम चौक स्थित तीन मोहल्ले (विद्यानगर, गंगानगर और यमुनानगर) के लोगों ने रविवार को सड़क जाम कर दी. बड़ी संख्या में महिला-पुरुष और बच्चे सुबह नौ बजे करम चौक के समीप स्थित पुल पर पहुंचे और वाहनों की आवाजाही रोक दी.

  • रांची : एचएमटीपी के दो कामगारों पर कार्रवाई का विरोध

    रांची : हटिया कामगार यूनियन (एटक) के अध्यक्ष लालदेव सिंह ने कहा कि एचएमटीपी में नारेबाजी को लेकर प्लांट प्रबंधन द्वारा दो कामगारों के विरुद्ध कार्रवाई करने के निर्णय का विरोध किया है. उन्होंने कहा कि प्रबंधन दो कामगारों को पत्र देने की तैयारी किया है जो उचित नहीं है.

  • रांची : एलिवेटेड कॉरिडोर का टेंडर फिर लटक गया

    रांची : रातू रोड एलिवेटेड कॉरिडोर का टेंडर फिर फाइनल नहीं हुआ. इस बार 14 जून को बिड ओपेन होना था, लेकिन इसकी तिथि में बढ़ोतरी कर दी गयी. इस बार तिथि बढ़ा कर 16 जुलाई कर दिया गया है. इस तरह चौथी बार तिथि में बढ़ोतरी करनी पड़ी है.

  • रांची : पुरुष कल्याण मंत्रालय गठित करने की मांग

    रांची : सेव इंडियन फैमिली की बैठक ऑक्सीजन पार्क, मोरहाबादी में हुई़ समीर झा ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए बने कानून (धारा 498 ए) का दुरुपयोग हो रहा है़ कई महिलाएं इस कानून को हथियार के रूप में इस्तेमाल कर रही है़ं यह कानून पति व उसके रिश्तेदारों को गिरफ्तार करा कर परेशान करने का सरल तरीका बन गया है़

  • रांची : मुख्यमंत्री से मिले जस्टिस पीपी भट्ट

    रांची : आयकर अपीलीय अधिकरण के अध्यक्ष जस्टिस पीपी भट्ट ने रविवार को कांके रोड स्थित आवास में मुख्यमंत्री रघुवर दास से शिष्टाचार मुलाकात की. मुलाकात के दौरान जस्टिस भट्ट की धर्मपत्नी भी साथ थीं.

  • रांची़ : एंटी क्राइम चेकिंग के दौरान गिरफ्तार

    रांची़ : पीएम के आगमन को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टिकोण से राजधानी के विभिन्न चौक-चौराहे पर रविवार को एंटी क्राइम चेकिंग अभियान चलाया गया़ एसएसपी ने तीन पालियों में एंटी क्राइम चेकिंग का आदेश निकाला है़

  • रांची : रवि कुमार पिंकू फिर से चुने गये अध्यक्ष

    रांची : सोना-चांदी व्यवसायी समिति, रांची की बैठक चर्च रोड स्थित राम जानकी मंदिर, स्वर्ण कलश में रविवार को हुई. अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष रवि कुमार पिंकू ने की़ बैठक में समिति के कोषाध्यक्ष ने राम जानकी मंदिर, स्वर्ण कलश के आय-व्यय का ब्योरा पेश किया़

  • रांची : मनोज खन्ना 18 जून को जायेंगे अमेरिका

    रांची : श्री महावीर मंडल रांची के पूर्व अध्यक्ष मनोज खन्ना 18 जून को अमेरिका जायेंगे. वे न्यू जर्सी के रॉबिन्स विले स्थित स्वामीनारायण अक्षरधाम मंदिर में 21 और 22 जून को वैदिक समारोह व सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. उन्होंने कहा कि वहां होनेेवाले समारोह में काफी संख्या में न सिर्फ भारतीय श्रद्धालु बल्कि विदेशी श्रद्धालु भी आयेंगे़ यह मंदिर देश में स्थित अक्षरधाम मंदिर से भी बड़ा है.

  • रांची : प्रधानमंत्री ने रांची और बोकारो में हो रहे विकास कार्यों को सराहा

    रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रांची और बोकारो में किये जा रहे विकास कार्यों की सराहना की है. उन्होंने नीति आयोग की बैठक में झारखंड के दोनों जिलों का उदाहरण दिया. पीएम ने कहा कि देश भर के सबसे पिछड़ों को आकांक्षी जिला मान कर उनको विकसित करना भारत सरकार की प्राथमिकता में है.

  • पिस्कानगड़ी : युवती व किशोरी से दुष्कर्म, आरोपी फरार

    पिस्कानगड़ी : थाना क्षेत्र में एक युवती व एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है. दोनों घटना 15 जून की है. एक घटना में सिसई निवासी युवती ने रविवार को नगड़ी थाना में आरोपी बसरूद्दीन अंसारी के खिलाफ मामला दर्ज कराया. आरोपी राज मिस्त्री का काम करता है.

  • 10 दिन पीछे चल रहा मॉनसून, 20 या 21 जून तक पहुंचेगा झारखंड, मौसम हुआ सुहाना

    रांची : मॉनसून सामान्य स्थिति से करीब 10 दिन देरी से चल रहा है. 16 जून को मॉनसून उत्तर प्रदेश पहुंचना चाहिए था. लेकिन, मॉनसून अभी पूरे पश्चिम बंगाल में भी नहीं पहुंच पाया है. यहां पांच जून के आसपास मॉनसून की बारिश होनी चाहिए थी. पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों में एक-दो दिनों में मॉनसून की बारिश शुरू हो जाने का अनुमान है. इसके पांच दिनों के बाद झारखंड में मॉनसून की बारिश शुरू होने का अनुमान मौसम विभाग ने लगाया है.

  • रांची : कांटाटोली में सर्विस रोड बनाने और पाइप लाइन शिफ्ट करने के लिए रूट डायवर्ट

    रांची : कांटाटोली फ्लाइओवर निर्माण के मद्देनजर सर्विस रोड बनाने और पाइपलाइन को शिफ्ट करने के लिए रविवार रात से कांटाटोली चौक में रूट डायवर्ट किया गया. चौक पर दो जुलाई तक ट्रैफिक को अलग-अलग रूट में डायवर्ट किया गया है.

  • आज हड़ताल पर रहेंगे सरकारी व निजी अस्पताल के डॉक्टर, प्रभावित होगी सेवा

    रांची : कोलकाता के नील रतन सरकार मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में डॉक्टरों के साथ हुई मारपीट के विरोध में राष्ट्रीय आइएमए के आह्वान पर सोमवार को राज्य के सभी सरकारी व निजी अस्पतालों में ओपीडी सेवा बंद रहेगी. राज्य के करीब 12,000 से ज्यादा डॉक्टर इस हड़ताल में शामिल होंगे.

  • रांची : विक्रांत चौक के समीप दुकानों में लगी आग, लाखों का नुकसान

    आग लगने के बाद फ्लैट में भरा धुआं, कूद कर बचायी जान रांची : लोअर बाजार थाना क्षेत्र के चर्च रोड स्थित विक्रांत चौक के समीप हाफिज मो असलम और मो नसिर की दुकान में रविवार को आग लग गयी. दुकान में फोम व रेक्सीन से सोफा सहित अन्य सामान बनाने का काम होता है.

  • मुंबई से मुक्त करायी गयी कोडरमा की रहनेवाली बच्ची, रिम्स में हो रहा इलाज

    रांची : मुंबई में एक महिला के घर से मुक्त करायी गयी कोडरमा की रहनेवाली नाबालिग को रिम्स में भर्ती कराया गया है़ जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है़

  • अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कार्यक्रम 21 को, तैयारी जोरों पर, पीएम की सुरक्षा को ले एसपीजी के अधिकारी पहुंचे रांची, बैठक आज

    रांची : प्रधानमंत्री के रांची आगमन और 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रभात तारा मैदान में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर सुरक्ष व्यवस्था का जायजा लेने एसीपी के अधिकारी रविवार को रांची पहुंचे.

  • रांची : कार्यसमिति की बैठक में हेमंत सोरेन ने कहा, झामुमो के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़े महागठबंधन

    रांची : झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष सह नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि झामुमो चाहता है कि उसके नेतृत्व में महागठबंधन विधानसभा का चुनाव लड़े़ लोकसभा चुनाव से पहले ही इसको लेकर सहमति बन चुकी थी. तय हुआ था कि लोकसभा चुनाव का नेतृत्व कांग्रेस व विधानसभा चुनाव का नेतृत्व झामुमो करेगा.

  • रांची : विस चुनाव से पहले कुड़मी को मिले एसटी का दर्जा

    कुरमी/कुड़मी मोर्चा की बैठक में रखी गयी मांग रांची : कुरमी/कुड़मी विकास मोर्चा केंद्रीय समिति की बैठक रविवार को होटल गंगा आश्रम में हुई. मौके पर मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष शीतल ओहदार ने कहा कि कुरमी/कुड़मी (महतो) जाति को अनुसूचित जनजाति की सूची में शामिल करने के लिए समाज कई वर्षों से लगातार संघर्ष कर रहा है. धरना-प्रदर्शन, रैली व सम्मेलन के माध्यम से सरकार से मांग की जा रही है, लेकिन सरकार उदासीन बनी हुई है. राज्य की एनडीए सरकार कुरमी जाति को केवल वोट बैंक बनाकर रखना चाहती है, जो इसके निर्णयों में स्पष्ट दिखाई दे रहा है.

  • रांची : विस चुनाव में ताकत झोंकेगा झाविमो

    रांची : विधानसभा चुनाव के मद्देनजर झाविमो के नेता व कार्यकर्ता बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करेंगे. साथ ही राज्य सरकार की विफलताओं व जनमुद्दों पर चरणबद्ध आंदोलन करेंगे. रविवार को राजधानी में झाविमो महानगर विस्तारित कमेटी की बैठक में पदाधिकारियों ने कहा कि लोकसभा चुनाव में मिली हार से कार्यकर्ता हताश नहीं है़ं बाबूलाल मरांडी के नेतृत्व में पूरी ताकत के साथ कार्यकर्ता चुनाव की तैयारी में लगेंगे.

  • रांची : घरेलू कामगारों के लिए जल्द बने राष्ट्रीय कानून : अंथोनी

    रांची : राष्ट्रीय घरेलू कामगार संगठन और झारखंड घरेलू कामगार यूनियन से जुड़ी महिला कामगारों ने अंतरराष्ट्रीय घरेलू कामगार दिवस पर रविवार को जिला स्कूल से राजभवन तक रैली निकाली़ केंद्र सरकार से मांग की गयी कि घरेलू कामगारों के लिए समुचित राष्ट्रीय कानून बनाया जाये और केंद्र सरकार आइएलओ सी-189 का समर्थन करे़ इस मुद्दे पर राज्यपाल के नाम ज्ञापन भी सौंपा गया़

  • रांची : झाविमो नेता प्रवीण सिंह जदयू में शामिल, दिल्ली में नीतीश से मिले

    झारखंड में विधानसभा चुनाव की रणनीति बनायें, काम में जुटें : नीतीश कुमार रांची : पूर्व एमएलसी व झाविमो नेता प्रवीण सिंह रविवार को जदयू में शामिल हो गये. श्री सिंह ने दिल्ली में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनके आवास पर मुलाकात की. इसके बाद पार्टी में शामिल होने की औपचारिकता पूरी की गयी. उल्लेखनीय है कि श्री सिंह ने पिछले कई महीने से झाविमो से दूरी बना ली थी.

  • रांची : 45,909 परिवारों के लिए छह साल बाद भी नहीं बने आवास

    रांची : राज्य के 45,909 परिवारों को अब तक आवास नहीं मिल सका है. जबकि छह साल पहले उनके नाम से आवास आवंटित किया गया था, लेकिन आज तक उनके लिए आवासों का निर्माण नहीं हो सका. सारे आवास पेंडिंग हैं. ग्रामीण विकास विभाग ने पेंडिंग आवासों की सूची बनवायी थी.

  • रांची : सीएम रघुवर दास गडकरी से मिले, किया आग्रह, साहेबगंज से ओड़िशा का धामरा पोर्ट फोर लेन से जुड़े

    रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रविवार को नयी दिल्ली में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने श्री गडकरी से भारतमाला परियोजना के तहत धनबाद से रायपुर तक 707 किमी और संबलपुर से रांची 323 किमी सड़क को मीडियम प्रायोरिटी की जगह हाई प्रायोरिटी में शामिल करने का अनुरोध किया.

  • भारतमाला परियोजना में साहेबगंज से धामरा पोर्ट 790 किमी 4 लेन सड़क बनाने की मांग

    नयी दिल्ली/रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मांग की है कि भारतमाला परियोजना के तहत धनबाद से रायपुर तक 707 किलोमीटर और संबलपुर से रांची तक 323 किलोमीटर सड़क को मीडियम प्रायोरिटी की जगह हाई प्रायोरिटी में शामिल करने का अनुरोध किया है. मुख्यमंत्री ने रविवार को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मिलकर रविवार को यह मांग की.

  • रांची : ऑनलाइन भुगतान के लिए 10 दिनों में करें संशोधन

    रांची : मंत्रिमंडल सचिवालय व निगरानी विभाग ने खतियान उपलब्ध नहीं रहने के बाद भी अॉनलाइन लगान भुगतान की व्यवस्था करने का निर्देश राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग को दे दिया है.

  • रांची : एनआइसी से पॉश मशीन प्रक्रिया में बदलाव की मांग

    रांची : खाद्य अापूर्ति विभाग के अधिकारियों ने भारत सरकार के संस्थान नेशनल इंफॉरमेटिक सेंटर (एनआइसी) से पॉश मशीन की बायोमेट्रिक्स प्रक्रिया में बदलाव का अाग्रह किया है.

  • रांची : रिम्स निदेशक के कार्यालय के सामने कांग्रेस का प्रदर्शन

    रांची : रिम्स में भर्ती मरीज की मौत पर शनिवार को कांग्रेस ने निदेशक कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया. सरकार व रिम्स निदेशक के खिलाफ नारेबाजी की. नेताओं ने आरोप लगाया कि रिम्स में भर्ती मरीजों को दवाएं नहीं मिल रही हैं़ डॉक्टरों को बाहर की दवा लिखने से मना कर दिया गया है. नेताओं का दल निदेशक से मिला और जानकारी दी. रिम्स निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि डॉक्टरों को बाहर की दवा लिखने से मनाही नहीं है. भ्रम फैलाया जा रहा है.

  • रांची : 30% से अधिक रैयती भूमि पर पौधरोपण नहीं करायेगा विभाग

    रांची : वन विभाग ने तय किया है कि नदी तट पर होनेवाले पौधरोपण के दौरान इस बात का ख्याल रखा जायेगा कि किसी भी रैयत की 30 फीसदी से अधिक जमीन नहीं ली जाये. वन विभाग ने नदी तट पर होनेवाले पौधरोपण के दौरान पड़नेवाली रैयतों की जमीन के उपयोग के लिए एक कमेटी बनायी थी.

  • रांची : शहादत पर राजनीति कर रही है भाजपा : कांग्रेस

    रांची : प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया प्रभारी राजेश ठाकुर ने वीर शहीदों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि दु:ख की इस घड़ी में कांग्रेस पार्टी शहीदों के परिवार के साथ खड़ी है. इसके साथ ही कांग्रेस पार्टी नक्सलियों द्वारा कायरतापूर्ण हमले की निंदा करती है. उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश में लगातार शहादत का सिलसिला जारी है.

  • रांची : 14 को 12.30 बजे परीक्षा, 15 को शाम में पीजी का रिजल्ट

    रांची : रांची विश्वविद्यालय ने पीजी सेमेस्टर चार की परीक्षा के दौरान ही रिजल्ट जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. पीजी सेमेस्टर चार की परीक्षा दस जून को शुरू हुई थी.

  • रांची : सत्र नियमित करने के लिए रद्द हुई गर्मी की छुट्टी

    रांची : विश्वविद्यालय में सत्र नियमित करने के लिए इस वर्ष गर्मी की छुट्टी रद्द कर दी गयी थी. गर्मी की छुट्टी में कक्षा संचालन किया गया. सेमेस्टर तीन की परीक्षा समाप्त होने के डेढ़ माह के अंदर ही सेमेस्टर चार की परीक्षा ले ली गयी.

  • रांची : झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा आज

    रांची : झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद, रांची द्वारा आयोजित झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा 16 जून को रांची के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में आयोजित की जायेगी. परीक्षा सुबह 9:00 बजे से दिन के 1:30 बजे तक होगी. परीक्षा केंद्रों पर कदाचार मुक्त वातावरण में परीक्षा के आयोजन को लेकर पुलिस बल एवं पुलिस पदाधिकारियों के साथ दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति कर दी गयी है.

  • रांची : फॉर्म भरने को लेकर छात्रों का प्रदर्शन

    रांची : परीक्षा फॉर्म नहीं भरने दिये जाने के विरोध में वीएमआइटी तुपुदाना के विद्यार्थियों ने कॉलेज में प्रदर्शन किया. छात्रों का प्रतिनिधिमंडल बाद में कॉलेज के प्राचार्य से मिला. इस संबंध में प्रतिनिधिमंडल ने कॉलेज प्रबंधन से बात की. कॉलेज की अोर से कोई सकारात्मक आश्वासन नहीं मिला.

  • रांची : बीडीएस प्रथम की परीक्षा सोमवार को, शनिवार को मिली जानकारी

    रांची : रिम्स डेंटल कॉलेज में बीडीएस की पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों के प्रथम वर्ष की परीक्षा सोमवार को होनी है, लेकिन परीक्षा की जानकारी विद्यार्थियाें को शनिवार को दी गयी. परीक्षा की तैयारी विद्यार्थियों को एक दिन में ही कर लेनी है.

  • रांची : सिंडिकेट बैंक बिल्डरों को सहयोग देगा : सतीश

    रांची : सिंडिकेट बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय में शनिवार को बिल्डर्स मीट का आयोजन किया गया. इस दौरान क्षेत्रीय प्रबंधक एन सतीश ने आवास ऋण को लेकर बिल्डरों को बेहतर सहयोग का वादा किया गया.

  • रांची : परीक्षा से एक दिन पहले प्रवेश पत्र का वितरण

    मारवाड़ी महिला कॉलेज में डंडा लेकर छात्राओं की लाइन लगवा रहे थे अध्यक्ष आरिफ हुसैन रांची : मारवाड़ी कॉलेज में सोमवार से स्नातक सेमेस्टर दो की परीक्षा शुरू होगी. परीक्षा से एक दिन पहले मारवाड़ी महिला कॉलेज में प्रवेश पत्र का वितरण किया गया . रविवार को कॉलेज बंद होने के कारण शनिवार को सभी छात्राएं एक साथ प्रवेश पत्र लेने के लिए कॉलेज पहुंच गयीं. इससे कॉलेज में काफी भीड़ हो गयी.

  • रांची : मवि पंडरा में योग का अभ्यास कराया

    रांची : अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21जून की तैयारी के क्रम में शनिवार को राजकीयकृत मध्य विद्यालय, पंडरा में योग और प्राणायाम का विधिवत अभ्यास कराया गया. योग प्रशिक्षित शिक्षक चंद्रशेखर प्रसाद के मार्गदर्शन में लगभग 700 बच्चों ने योगाभ्यास किया. विद्यालय में प्रत्येक बुधवार को 45 मिनट का व शनिवार को 90 मिनट का योग प्राणायाम निर्धारित है. जिला प्रशासन के निर्देश के आलोक में शनिवार को विद्यालय के पोषक क्षेत्र में रन फ़ॉर योगा का भी आयोजन किया गया.

  • रांची : नर्स बहाली में आरक्षण का हो पालन

    रांची : झारखंड आदिवासी सरना विकास समिति, केंद्रीय युवा सरना विकास समिति व जनजाति सुरक्षा मंच ने रिम्स में झारखंड सरकार द्वारा निर्धारित आरक्षण रोस्टर का अनुपालन नहीं हाेने के विरोध में शनिवार को मुख्य सचिव को ज्ञापन सौंपा़ इसमें कहा गया है कि स्टाफ नर्स ग्रेड - ए के 362 पदों पर सीधी बहाली की जा रही है़ पर इसमें अनुसूचित जनजाति की रिक्तियां शून्य बतायी गयी है़

  • रांची़ : शहरी बेघरों को पीएम आवास योजना की जानकारी दी गयी

    रांची़ : नगर विकास विभाग की राज्य स्तरीय टीम ने बुंडू, मानगो व जमशेदपुर नगर निकाय में चौपाल लगाकर शहरी बेघरों के साथ संवाद किया.

  • रांची : अब अंतरिम राहत नहीं, वेतन पुनरीक्षण होगा : राणा संग्राम

    एक जनवरी 2017 से प्रबंधन से वेतन पुनरीक्षण लागू करने की मांग रांची : इंटक के राष्ट्रीय सचिव सह हटिया प्रोजेक्ट वर्कर्स यूनियन के महामंत्री राणा संग्राम सिंह ने कहा कि अब अंतरिम राहत नहीं, वेतन पुनरीक्षण होगा. इस बार कर्मियों को एरियर का नुकसान नहीं होने देंगे. एक जनवरी 2017 से प्रबंधन को वेतन पुनरीक्षण लागू करना होगा. इसको लेकर भारी उद्योग मंत्री से 20 जून के बाद दिल्ली में मिलेंगे.

  • रांची :पेंशन के लिए कैंप लगाने का पार्षदों ने किया विरोध

    रांची : शहर के विभिन्न वार्डों में दो वर्ष पहले कैंप लगाकर विधवा और वृद्धावस्था पेंशन योजना देने के लिए लोगों से फॉर्म भरवाया गया था. हजारों लोगों ने पेंशन के लिए वार्ड ऑफिस में इस फॉर्म को जमा भी किया, लेकिन आज तक एक भी आवेदक को इस योजना का लाभ नहीं मिला. एक बार फिर से जिला प्रशासन की ओर से विभिन्न वार्डों में इस योजना को लेकर कैंप लगाने की तैयारी की गयी है. पर नगर निगम के पार्षद ही इसके विरोध में उतर आये हैं.

  • रांची : फरार आरोपियों की सूची तैयार होगी

    रांची : झारखंड पुलिस अब उत्पाद, बिजली विभाग, वन विभाग, फैमिली कोर्ट सहित अन्य मामलों में फरार आरोपियों की सूची तैयार करेगी. यह आदेश हाइकोर्ट के निर्देश पर सभी जिलों के एसएसपी और एसपी को पुलिस मुख्यालय आइजी प्रोविजन अरुण कुमार सिंह ने दिया है. यह भी निर्देश दिया है कि शिकायतवाद और फैमिली कोर्ट से निर्गत वारंट के फरार आरोपियों की सूची जिला के प्रधान न्यायाधीश तथा जिला एवं सत्र न्यायाधीश से संबंधित जिला के एसपी लिखित रूप से अनुरोध कर प्राप्त कर सकते हैं. सभी एसपी से फरार आरोपियों की सूची तैयार कर पुलिस मुख्यालय में छह जुलाई तक भेजने का निर्देश दिया गया है, ताकि मामले में पुलिस मुख्यालय स्तर से आठ जुलाई तक हाइकोर्ट में शपथपत्र दायर किया जा सके.

  • रांची :23 अभियंता बदले गये

    रांची : झारखंड बिजली वितरण निगम द्वारा 13 कार्यपालक अभियंताओं और 10 सहायक अभियंताओं का तबादला किया गया है. रांची पश्चिमी के कार्यपालक अभियंता अशोक कुमार उपाध्याय का तबादला कर उनकी जगह पर महादेव मुर्मू को लाया गया है. तबादला से संबंधित अधिसूचना जारी कर दी गयी है.

  • रांची : ई-कोर्ट से इनकम टैक्स मामलों की होगी सुनवाई

    रांची : ई-कोर्ट के माध्यम से अब इनकम टैक्स अपील मामलों की सुनवाई होगी. इसके लिए कोलकता जोन को पटना, रांची व कटक से जोड़ा जा रहा है. वर्तमान में इसका ट्रायल जारी है. ट्रायल सफल होने के बाद इसे लागू कर दिया जायेगा. ई-कोर्ट सिस्टम को दो माह के अंदर लागू करने का लक्ष्य है.

  • रांची : सफाई के नाम पर जेवरात लिया और हो गया फरार

    रांची : सड़कों पर चेन छिनतई से राजधानी की महिलाओं को अभी पूरी राहत भी नहीं मिल पायी है और अब घर में मौजूद महिलाओं के जेवरात पर भी अपराधियों के कुनबा ने हाथ साफ करना शुरू कर दिया है. शनिवार की दोपहर करीब ढाई बजे जेवरात की साफ-सफाई के नाम पर दो अपराधी वेटनरी कॉलेज कैंपस स्थित डॉ चंद्रशेखर सिंह के आवास पर पहुंचे.

  • रांची : बड़ा तालाब के समीप पार्क से शव बरामद, शिनाख्त नहीं

    रांची : कोतवाली पुलिस ने शनिवार को बड़ा ता