• रांची : वोट की राजनीति कर रही है सरकार : डी राजा

    भाकपा राष्ट्रीय परिषद की दो दिनी बैठक में विभिन्न मुद्दों पर बनी रणनीति रांची : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव डी राजा ने कहा है कि देश आर्थिक संकट से गुजर रहा है और मोदी सरकार हिंदू-मुस्लिम के नाम पर लोगों को लड़ा रही है. देश के अंदर कल कारखाने बंद हो रहे हैं.

  • रांची : लोगों को गुमराह कर रहा झामुमो नेता कर रहे अनर्गल बातें : भाजपा

    कोल्हान में मिले जनसमर्थन से घबरा गया है झामुमो रांची : भाजपा ने कहा है कि मुख्यमंत्री रघुवर दास की कोल्हान यात्रा से झामुमो घबरा गया है़ झामुमो लोगों को गुमराह कर रहा है़ भाजपा एसटी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रामकुमार पाहन ने पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि झामुमो के पास अब कोई मुद्दा नहीं बचा है़

  • मांडर : दो दिनी मुड़मा जतरा आज से विस अध्यक्ष करेंगे उद्घाटन

    मांडर : मुड़मा में 14 व 15 अक्तूबर को लगनेवाले दो दिवसीय जतरा की तैयारी पूरी हो चुकी है. 14 अक्तूबर को सरना धर्म गुरु बंधन तिग्गा की अगुवाई में चालीस पाड़हा के पाहनों द्वारा जतरास्थल पर शक्ति खूंटा की पूजा-अर्चना के बाद यह जतरा शुरू हो जायेगा.

  • डीपीएस धनबाद और रांची आगे

    रांची : शारदा ग्लोबल स्कूल की मेजबानी में सीबीएसई ईस्ट जोन शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. इवेंट के पहले दिन अंडर-19, 17, 14 व 11 की बालक व बालिका वर्ग के बीच प्रतियोगिता आयोजित की गयी. इसमें अभी तक बालिका वर्ग अंडर-19 में डीपीएस धनबाद और डीपीएस रांची के खिलाड़ी आगे चल रहे हैं.

  • रांची : जय हिंद पार्टी ने की उम्मीदवारों की घोषणा

    रांची : राष्ट्रीय जय हिंद पार्टी ने विधानसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. पार्टी कांके से संतोष बैठा व रामगढ़ से प्रदीप कुमार महतो को प्रत्याशी बनायेगी. यह घोषणा रविवार को पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष बबन चौबे, कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह ने की. इन्होंने बताया कि जल्द ही अन्य उम्मीदवारों की सूची जारी की जायेगी. सोमवार को पार्टी की ओर से मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा जायेगा.

  • रांची : फ्लाइओवर निर्माण में हो रहा घालमेल : झाविमो

    रांची : झाविमो नेता जितेंद्र वर्मा ने कहा है कि कांटाटोली फ्लाइओवर निर्माण में घालमेल हो रहा है़ सरकार की लापरवाही से जनता की गाढ़ी कमाई पानी में बहायी जा रही है़ जुडको ने बगैर स्वाॅयल टेस्टिंग के कई पिलर खड़े कर दिये है़ं जिसे जांच के बाद तोड़ा जा सकता है़

  • रांची : कोल्हान में ऐतिहासिक रही जन आशीर्वाद यात्रा : भाजपा

    रांची : भाजपा प्रवक्ता राजेश कुमार शुक्ल ने कहा है कि मुख्यमंत्री रघुवर दास की कोल्हान में जोहार जन आशीर्वाद यात्रा शानदार, सफल और ऐतिहासिक रही़ कोल्हान के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में मुख्यमंत्री का लोंगो ने जोरदार स्वागत किया़ कोल्हान की जनता पूरी तरह सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से प्रभावित है़

  • रांची : जनता से राय लेकर घोषणा पत्र तैयार करेगी भाजपा

    रांची : भाजपा जनता से राय लेकर घोषणा पत्र तैयार करेगी. इसको लेकर भाजपा घोषणा पत्र समिति ने प्रमंडलवार कार्यक्रम तय किया है. इसके तहत 17 अक्तूबर को रांची में बैठक होगी. पार्टी के कार्यकर्ता समाज के विभिन्न वर्गों से बातचीत कर घोषणा पत्र का प्रारूप तैयार करेंगे. समिति की ओर से सौंपी गयी रिपोर्ट पर पार्टी में भी चर्चा की जायेगी.

  • रांची : झाविमो के उत्तम यादव भाजपा में शामिल

    रांची : झाविमो युवा मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष उत्तम यादव भाजपा में शामिल हो गये़ उनके साथ केंद्रीय सचिव दिलीप गुप्ता, सुखदेव नगर मंडल के अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव, सचिव अजय कुमार, विभा कुमारी सहित कई लोगों ने भी भाजपा का दामन थाम लिया़

  • रांची : सीसीएल को डीवीसी की बेरमो माइंस हस्तांतरित की गयी

    रांची : बोकारो जिले में स्थित दामोदर घाटी निगम (डीवीसी) की बेरमो माइंस रविवार को सेंट्रल कोल फील्ड्स लिमिटेड (सीसीएल) को दे दिया गया. इस मौके पर सीसीएल के सीएमडी गोपाल सिंह, पूर्व सांसद रवींद्र पांडेय, डीवीसी के सदस्य सचिव पीके मुखोपाध्याय मौजूद थे.

  • रांची : राजनीतिक भागीदारी के लिए एक मंच पर आना होगा : मंडल

    रांची : राष्ट्रीय मछुआरा संघ की प्रदेश स्तरीय बैठक में पूर्व विधायक सह संघ के अध्यक्ष अरुण मंडल ने कहा कि मछुआरों को एक मंच पर आने की जरूरत है. मछुआरों को राजनीतिक, आर्थिक और सामाजिक अधिकार के लिए लड़ाई लड़नी होगी. मछुआरा समाज के वोटरों की संख्या बहुत अधिक है. इसके बावजूद राजनीतिक भागीदारी बहुत कम है.

  • ओरमांझी :संस्कृति के संरक्षण के लिए धरोहर को बचाने की जरूरत

    कुच्चू मेला. हजारों लोग पहुंचे, विधायक रामकुमार पाहन ने कहा ओरमांझी : ऐतिहासिक कुच्चू मेला रविवार को संपन्न हो गया. इस मेला में हजारों लोग शामिल हुए. गांव के सिकंदर पाहन ने मेला स्थल पर जतरा खूंटा की पूजा की. मौके पर उपस्थित खिजरी विधायक रामकुमार पाहन ने कहा कि अपनी संस्कृति को बचाये रखने की जरूरत है

  • नामकुम : दुकान से मोबाइल समेत सामान की चोरी

    नामकुम : शहर में लगातार चोरी की घटना के बाद अब चोर ग्रामीण क्षेत्र के दुकानों को निशाना बना रहे हैं. शनिवार की देर रात चोर थाना क्षेत्र के रामपुर प्लांडू में विकास डिजिटल स्टूडियो की छत का एसबेस्टस तोड़कर महंगे स्मार्ट फोन सहित दो लाख रुपये का सामान चुरा ले गये. मामले में दुकान संचालक विकास खरखुसा ने प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • रांची : सचिव ने आवास बोर्ड के मकानों और फ्लैटों के मूल्यांकन का दिया आदेश

    रांची : नगर विकास सह आवास विभाग के सचिव ने आवास बोर्ड के मकानों और फ्लैटों का मूल्यांकन कराने का आदेश दिया है. मूल्यांकन नहीं होने के कारण बोर्ड की बैठक में लिये गये फैसलों के आलोक में आवंटियों को मकान या फ्लैट का हस्तांतरण नहीं हो रहा है.

  • रांची : बड़ा तालाब को बर्बाद करने वाले ठेकेदार पर हो कार्रवाई

    रांची झील बचाओ अभियान समिति की मांग रांची : रांची झील बचाओ अभियान समिति के सदस्यों ने रविवार को बड़ा तालाब के मुख्य घाट के समक्ष एक दिवसीय उपवास किया. यह उपवास कार्यक्रम में बड़ा तालाब का सौंदर्यीकरण कर रहे ठेकेदार की कार्यप्रणाली के विरोध में था. समिति का आरोप है कि रांची झील की सफाई एवं सौंदर्यीकरण के नाम पर ठेकेदार ने झील को बर्बाद कर दिया है. इसलिए उसके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए.

  • रांची : मंत्री से मिले चेंबर अध्यक्ष एकमुश्त टैक्स व पार्किंग की समस्या पर की बात

    रांची : झारखंड चेंबर का प्रतिनिधिमंडल रविवार को नगर विकास मंत्री सीपी सिंह से मिला. इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश में लागू नये मोटरवाहन एक्ट से भारी मोटर वाहकों के समक्ष उत्पन्न समस्या के शीघ्र समाधान और राजधानी में पार्किंग व्यवस्था को सुव्यवस्थित करने का मुद्दा उठाया.

  • रांची : रिम्स निदेशक व उपायुक्त से मिलेंगे लहू बोलेगा संस्था के सदस्य

    रांची : राजधानी में डेंगू व चिकनगुनिया से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ने पर सामाजिक संस्था लहू बोलेगा के सदस्य सोमवार को रिम्स सहित अन्य अस्पताल का भ्रमण करेंगे. संस्था के सदस्य निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह से मुलाकात कर अस्पताल द्वारा की गयी व्यवस्था की जानकारी लेगा. वहीं, उपायुक्त से भी मिलकर डेंगू व चिकनगुनिया की रोकथाम के लिए जगह-जगह कैंप आयोजित करने का आग्रह किया जायेगा.

  • रांची : जय हिंद सामाजिक संस्था ने लगाया रक्तदान शिविर

    रांची : जय हिंद सामाजिक संस्था ने रविवार को स्वैच्छिक रक्तदान पखवाड़ा के तहत सिन्हा मार्केट, बिरसा चौक में रक्तदान शिविर लगाया. शिविर रिम्स एवं जेएसएसीएस द्वारा संचालित किया गया, जिसमें 50 यूनिट रक्त संग्रह किया गया. इस अवसर पर अमिताभ भेंगराज, संजय कुमार पांडेय, संदीपन दास, राधा देवी, अजय कुमार सिंह, मनोज कुमार लाल, राजीव शर्मा, सुशील कुमार सिन्हा, सरदार जगदीप सिंह, नवीन उपाध्याय, राजीव श्रीवास्तव, शशि शेखर, मानवीय प्रसाद, प्रकाश लाल उपस्थित थे.

  • रांची : इंडिगो विमान के यात्री का सामान गायब

    रांची : रविवार की शाम इंडिगो फ्लाइट से कोलकाता से रांची एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद पंकज कुमार सिंह को अपना बैग नहीं मिला. उन्होंने बैग गायब होने को लेकर एयरपोर्ट थाना में इसकी लिखित शिकायत की है.

  • फरवरी तक चक्रधरपुर बनेगा जिला, किसानों के सम्मान में सीएम आज देंगे भोज, जन आशीर्वाद यात्रा का तीसरा चरण आज से

    पश्चिमी सिंहभूम में जोहार जन आशीर्वाद यात्रा का समापन, मुख्यमंत्री ने कहा चक्रधरपुर/गोइलकेरा/सोनुआ : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पश्चिमी सिंहभूम जिले के तीन दिवसीय जोहार जन आशीर्वाद यात्रा के समापन समारोह में कहा कि झारखंड में हमारी सरकार बनी तो अगले साल जनवरी-फरवरी में चक्रधरपुर अलग जिला बनेगा. भाजपा सरकार हमेशा छोटे राज्य और छोटे जिलों के पक्ष में रही है. इससे विकास आसानी से होता है. चक्रधरपुर रेलवे स्कूल मैदान में आयोजित कार्यक्रम में श्री दास ने कहा कि 1993 में झामुमो के सांसदों ने कांग्रेस से करोड़ों रुपये लेकर झारखंड अलग राज्य की लड़ाई को ही बेच दिया था.

  • छह हजार किलोमीटर की साइकिल यात्रा पूरी कर अकरम लौटे रांची

    रांची : 49 दिनों में छह देशों में 6000 किलोमीटर की साइकिल यात्रा कर झारखंड के अकरम अंसारी रविवार को रांची पहुंचे. बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर इनका भव्य स्वागत किया गया. इन्होंने ट्रांजेडर के रोजगार के लिए, महिला सुरक्षा और वंचित बच्चों की शिक्षा के लिए साइकिल यात्रा के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाया था. कई देशों की यात्रा में अकरम सेमिनार में शामिल हुए और लोगों को जागरूक किया.

  • रांची : दिन में कंप्यूटराइज्ड और रात में मैनुअल बिल थमाते हैं अस्पताल

    रांची : दवा कंपनियों से सांठगांठ कर मरीजों से एक ही दवा की दो कीमत वसूलनेवाले अस्पतालों की जांच भी शुरू हो गयी है. औषधि निरीक्षकों ने दो दिनाें में राजधानी के दो बड़े अस्पतालों की जांच की है. एक अस्पताल डीएवी स्कूल बरियातू के पास स्थित है, जबकि दूसरा रिम्स के पास है. जांच में औषधि निरीक्षकों को दोनों जगह कई गड़बड़ियां मिली हैं.

  • रांची : निगम का आदेश बेअसर, दोपहिया के लिए अब भी 10 रुपये वसूल रहे ठेकेदार

    रांची : राजधानी के पार्किंग ठेकेदार फिर मनमानी पर उतर आये हैं. रांची नगर निगम द्वारा आदेश जारी करने और हर पार्किंग में नयी दरों का बोर्ड लगाने के बावजूद अब भी पुरानी दर पर पार्किंग की वसूली की जा रही है.

  • रांची : हरी सब्जियां थाली से हुईं गायब छूटने लगा है आलू का भी सहारा

    प्याज और टमाटर ने पहले से ही कर रखा है परेशान रांची : प्याज और टमाटर की कीमतों ने तो पहले से ही लोगों को परेशान कर रखा था. इधर, हरी सब्जियों की कीमतों में आग लग गयी है. आलम यह है कि बाजार में कोई भी सब्जी 30 रुपये प्रति किलो से नीचे नहीं मिल रही है.

  • रांची : नशे के लिए पैसे के जुगाड़ में विपिन साहू को मारी थी गोली

    रांची : नयासराय निवासी जेवर व्यवसायी विपिन साहू हत्याकांड में पुलिस ने शूटर सहित पांच अपराधियों को गिरफ्तार िकया है. अपराधियों ने बताया कि नशे के लिए पैसे का जुगाड़ करने के लिए घटना को अंजाम दिया था. अपराधियों में नयासराय निवासी नैयर अंसारी, जुल्फान अंसारी, बिरसा नगर निवासी धर्मेंद्र कच्छप, सेक्टर तीन निवासी नवीन कुमार और टंकी साइड निवासी अजीत कुमार सिंह का नाम शामिल है.

  • रांची : रानी चिल्ड्रेन में भर्ती छात्रा की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

    रांची : मछली घर के पीछे स्थित रानी चिल्ड्रेन अस्पताल में भर्ती पंडरा के राधानगर निवासी धनंजय कुमार की पुत्री नैंसी कुमारी (साढ़े नौ वर्ष) की मौत के बाद रविवार को परिजनों ने हंगामा व तोड़फोड़ किया

  • रांची : सेना के नाम पर किया जा रहा है साइबर फ्रॉड

    रांची : भारतीय सेना के नाम और पहचान का गलत इस्तेमाल कर साइबर फ्रॉड किया जा रहा है. आम लोगों को विश्वास में लेकर उनके साथ धोखाधड़ी कर सकें, इसके लिए साइबर अपराधी अपने व्हाट्सऐप के प्रोफाइल पिक्चर में सेना की वर्दी पहने हुए फोटो लगा रहे हैं. इससे संबंधित शिकायत गृह विभाग को मिली है. गृह विभाग के निर्देश पर मामले की जांच कर रही सीआइडी को कुछ संदिग्ध मोबाइल नंबर मिले हैं.

  • रांची : एनआरसी के नाम पर डराया जा रहा

    एदार-ए-शरिया के प्रतिनिधि सम्मेलन में केंद्रीय अध्यक्ष ने कहा रांची : सभी तंजीमों को एक साथ आने की जरूरत है. रांची में 1300 तंजीम हैं, लेकिन कोई भी एक साथ आने को तैयार नहीं है. यह बात एदारा के केंद्रीय अध्यक्ष मौलाना गुलाम रसुल बलियावी ने कही. वह एदार-ए-शरिया के प्रतिनिधि सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए रविवार को रांची आये हुए थे.

  • रांची : कमेटी 436 पारा शिक्षकों को हटाने के पक्ष में नहीं

    रांची : प्रखंड शिक्षा समिति द्वारा पारा शिक्षकों की सेवा का अनुमोदन पत्र उपलब्ध कराना विभाग की जवाबदेही होगी़ राज्य के पारा शिक्षकों द्वारा सेवा अनुमोदन का पत्र नहीं उपलब्ध कराये जाने के कारण सैकड़ों पारा शिक्षकों की सेवा अवैध बतायी गयी थी़ पलामू के छतरपुर, नौडीहा और सतबरवा प्रखंड के करीब 436 पारा शिक्षकों की सेवा विभाग ने अवैध करार दी थी

  • मां गंगा आरती में श्रद्धा व भक्ति का दिखा संगम

    रांची : मां गंगा फाउंडेशन द्वारा कांके डैम में रविवार को गंगा आरती जय मां भारती कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि के रूप में सांसद संजय सेठ, मेयर आशा लकड़ा, विधायक डाॅ जीतूचरण राम और उप महापौर संजीव विजयवर्गीय शामिल हुए.

  • रांची : देश और समाज के विकास में ब्रह्मर्षि समाज का खास योगदान : राज्यपाल

    दिखायी एका. ब्रह्मर्षि विकास परिषद की अोर से हरमू मैदान में सम्मेलन आयोजित रांची : ब्रह्मर्षि समाज का गौरवमयी इतिहास रहा है. इस समाज के लोगों ने देश के विकास में अपना योगदान दिया है. यह बात राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने कही. वह रविवार को स्वामी सहजानंद सरस्वती ब्रह्मर्षि विकास परिषद की अोर से हरमू मैदान में आयोजित सम्मेलन में बोल रही थीं. उन्होंने कहा कि कीर्तिमान रचने के लिए किसी जाति या धर्म की नहीं, बल्कि व्यक्तित्व और संस्कार की जरूरत होती है.

  • तेज हुआ विरोध : उपवास पर रह कर बाल मुंडन करायेंगे प्राथमिक शिक्षक

    रांची : राज्य के प्राथमिक व मध्य विद्यालय के शिक्षकों ने छठे पुनरीक्षित वेतनमान को लेकर आंदोलन की घोषणा की है. राजधानी में रविवार को शिक्षक संगठनों की अलग-अलग बैठक हुई. बैठक में शिक्षकों की विभिन्न मांगों पर विचार किया गया. अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ व जेपीएससी प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक में सरकार से मांग की कि सचिवालय कर्मियों की तरह शिक्षकों को भी छठे पुनरीक्षित वेतनमान के अालोक में उत्क्रमित वेतनमान दिया जाये. इधर अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक में चरणबद्ध आंदोलन की घोषणा की गयी.

  • दस्तावेज बदल कर रांची में 200 एकड़ भूमि की हेराफेरी

    रांची : फाॅरेंसिक लैब ने वर्ष 1969 के वॉल्यूम नंबर 23 के दस्तावेज बदलने की पुष्टि की है. मूल दस्तावेज हटा कर उसके बदले रजिस्ट्री कार्यालय में नकली दस्तावेज रख कर माफिया ने 200 एकड़ से अधिक जमीन की खरीद-बिक्री की. इसमें से 150 एकड़ जमीन की खरीद-बिक्री सिर्फ सुमित्रा देवी, पार्वती, सावित्री देवी, पदमावती के नाम पर की गयी है.

  • रांची : 55 विधायकों पर 136 मामले दर्ज

    रांची : झारखंड हाइकोर्ट के अधिवक्ता सह जनसभा के अध्यक्ष राजीव कुमार ने आरोप लगाया है कि झारखंड में 55 विधायकों के खिलाफ 136 आपराधिक मामले दर्ज हैं. इनमें से 96 मामलों में ट्रायल चल रहा है. कई विधायकों पर हत्या व हत्या के प्रयास के गंभीर मामले दर्ज हैं.

  • रांची : संवेदक को छठ घाट बड़ा करने का निर्देश

    रांची : नगर निगम द्वारा बड़ा तालाब का सौंदर्यीकरण कार्य कराया जा रहा है. लेकिन ठेकेदार के मनमानी के कारण जहां पूरे तालाब में गंदगी का ढेर लगा हुआ है.

  • रांची रेल मंडल में बनेंगे पांच रेल ओवरब्रिज

    रांची : आमलोगों की परेशानी व रेल परिचालन में आ रही समस्या को को देखते हुए रांची रेल मंडल में पांच अारओबी (रेल ओवरब्रिज) बनाये जायेंगे. इससे संबंधित प्रस्ताव रेलवे ने राज्य सरकार को भेजा है. पहला आरओबी चांदनी चौक हटिया से झारखंड पुलिस मुख्यालय जाने वाली सड़क के बीच में बनना है.

  • रांची : सरना स्थल पर चबूतरा बनाने को लेकर विवाद, पुलिस ने सुलझाया

    रांची : रांची के बनहोरा स्थित जोजो नगर में सरना अखड़ा स्थल पर दुर्गापूजा के बहाने चबूतरा बनाया जाने पर आदिवासी समाज के लोगों ने रोष व्यक्त किया, तो दो पक्षों में विवाद हो गया़ सूचना मिलने पर पंडरा पुलिस पहुंची और मामला का सुलझाया़

  • रांची : राशन डीलर की हत्या के संदेह में पत्नी हिरासत में

    रांची : कांके थाना क्षेत्र के बाढ़ू गांव के समीप 28 सितंबर को राशन डीलर सह समाजसेवी कार्तिक केसरी की हुई हत्या मामले में पुलिस ने मृतक की पत्नी प्रीति केसरी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. पुलिस को आशंका है कि इस हत्या प्रकरण में प्रीति और अंकित केसरी की भूमिका हो सकती है. फिलहाल अंकित की तलाश में पुलिस की छापेमारी जारी है.

  • रांची : बीआरपी-सीआरपी 18 को मौन सभा करेंगे

    रांची : बीआरपी-सीआरपी संघ की बैठक रविवार को हुई. इसमें राज्यभर के बीआरपी-सीआरपी शामिल हुए. वक्ताओं ने कहा कि शिक्षा विभाग उनकी मांगों को लेकर गंभीर नहीं है. बैठक में निर्णय लिया गया कि संघ अपनी मांगों को लेकर आंदोलन करेगा.

  • रांची : छात्र से मारपीट मामले में शिकायत दर्ज

    रांची : लोअर बाजार थाना क्षेत्र के पुरूलिया रोड स्थित एक स्कूल के छात्र कोकर भाभा नगर निवासी अभिषेक कुमार राम ने मारपीट की घटना को लेकर लोअर बाजार थाना में रविवार को शिकायत दर्ज करायी है.

  • रांची : अक्तूबर महीने में शुरू हो सकती है डायल-112 सेवा

    रांची : केंद्रीय योजना इमरजेंसी रिस्पांस सिस्टम (इआरएस), डायल-112 के अक्तूबर माह से शुरू हो जाने की संभावना है. सेंटर का संचालन सितंबर में होना तय था, लेकिन इसमें विलंब हुआ है.

  • रांची : 30 तक हटा लें वाहनों में लगे अतिरिक्त डाला

    रांची : बालू ट्रक एसोसिएशन की बैठक रविवार को बिरसा चौक स्थित होटल रासो के सामने स्थित मैदान में हुई. एसोसिएशन के अध्यक्ष दिलीप साहू ने कहा कि लंबे समय से खूंटी में बालू उत्खनन के लिए निविदा नहीं निकाले जाने के कारण गाड़ी मालिकों को क्षति हो रही है.

  • रांची : आंगनबाड़ी कर्मियों के मानदेय को लेकर बैठक 16 को

    रांची : आंगनबाड़ी सेविका व सहायिका की मानदेय वृद्धि सहित अन्य मुद्दों पर 10 अक्तूबर को होनेवाली बैठक नहीं हो सकी थी. सरकार की अोर से बैठक के लिए गठित समिति के एक सदस्य अपर मुख्य सचिव केके खंडेलवाल के मुख्यालय में नहीं रहने के कारण यह बैठक टाल दी गयी थी. अब इसके लिए 16 अक्तूबर नयी तिथि निर्धारित की गयी है. बैठक शाम चार बजे से होगी.

  • रांची :संविदा सहायक प्राध्यापक 18 से करेंगे भूख हड़ताल

    रांची : झारखंड सहायक प्राध्यापक संविदा संघ की राज्यस्तरीय बैठक रविवार को रांची विवि परिसर में डॉ संजय झा की अध्यक्षता में हुई. बैठक में राज्य के सभी विश्वविद्यालय में संविदा पर कार्यरत सहायक प्राध्यापक शामिल हुए.

  • रांची : चित्रगुप्त पूजा को लेकर कमेटी गठित

    रांची : झारखंड राज्य चित्रगुप्त महापरिवार के सदस्यों की बैठक समिति के अध्यक्ष डॉ अजीत कुमार सहाय की अध्यक्षता में हुई. बैठक में 29 अक्तूबर को भगवान चित्रगुप्त की पूजा के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है.

  • रांची : बायोम के उड़ान स्कॉलरशिप टेस्ट में 8000 विद्यार्थी शामिल

    रांची : बायोम इंस्टीट्यूट की ओर से रविवार को उड़ान स्कॉलरशिप टेस्ट का आयोजन हुआ. इस परीक्षा में राज्य के 10वीं, 11 वीं और 12वीं के विद्यार्थी शामिल हुए. रांची में यह परीक्षा हिनू और सर्कुलर रोड स्थित इंस्टीट्यूट में दिन के 10 से 12 बजे तक हुई. इसके अलावा हजारीबाग, डाल्टनगंज, रामगढ़, धनबाद, बोकारो, देवघर, गुमला, कोडरमा, बरही और चतरा में भी परीक्षा हुई. इसमें करीब 8000 बच्चे शामिल हुए.

  • Ranchi : भाकपा माओवादी ने दीवार पर लिखी चेतावनी, उमेडंडा में भय का माहौल

    बुढ़मू : झारखंड की राजधानी रांची में दीवार पर स्लोगन लिखकर भाकपा माओवादी ने दहशत फैला दी है. बुढ़मू थाना क्षेत्र के कंडेर सहित उमेडंडा बाजार टांड़ की दीवारों पर माओवादियों ने प्रशासन और पुलिस के लिए काम करने वालों को चेतावनी दी है. भाकपा माओवादी के नाम से दीवार पर लिखा गया है कि ऑपरेशन ग्रीन हंट तत्काल बंद किया जाये. सरेंडर पॉलिसी खत्म की जाये और ग्रामीण पुलिस की दलाली करना बंद कर दें. इसके अलावा मजदूर किसान एकता जिंदाबाद भी लिखा गया है.

  • कांके डैम में उतर आयीं मां गंगा, हर-हर महादेव, गंगा मैया की जय से गूंजायमान हुई रांची

    रांची : झारखंड की राजधानी रांची में स्थित कांके डैम में शरद पूर्णिमा की संध्या साक्षात मां गंगा उतर आयीं, जब कांके डैम पार्क गंगा मैया की जय, हर-हर महादेव से गूंजायमान हो गया. मौका था कांके डैम के तट पर ‘गंगा आरती’ का. झारखंड में पहली बार अपनी तरह के इस आयोजन में रांची के लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. रांची की मेयर आशा लकड़ा और डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय के अलावा रांची के सांसद संजय सेठ ने भी नगर के लोगों को आश्वस्त किया कि समाज की ओर से हुई जल संरक्षण की इस शुरुआत को अंजाम तक पहुंचाया जायेगा.

  • झारखंड के अकरम अंसारी ने साइकिल से की रांची से सिंगापुर तक की यात्रा, 49 दिन में 6 देश, 6000 किमी घूमे

    रांची : झारखंड के एक युवक ने रांची से सिंगापुर तक की यात्रा साइकिल से पूरी की है. 49 दिन में 6000 किलोमीटर की दूरी और 6 देशों का दौरा करके लौटे अकरम अंसारी का रांची में जोरदार स्वागत हुआ. अपने सफर में वह भारत के अन्य राज्यों के अलावा बांग्लादेश, म्यांमार, थाईलैंड, मलयेशिया और सिंगापुर गये. साइकलोथॉन 3.0 का उद्देश्य महिलाओं की सुरक्षा, वंचित बच्चों की शिक्षा और ट्रांसजेंडर को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए लोगों को जागरूक करना था.

  • खास बातचीत में भाकपा के राष्ट्रीय महासचिव डी राजा ने कहा, देश में वाम विचारधारा ही एकमात्र विकल्प

    रांची : भाकपा के राष्ट्रीय महासचिव डी राजा ने कहा कि देश में वाम विचारधारा ही एकमात्र विकल्प है. हमारी नीतियां कमजोर जरूर हुई हैं, पर जनता के दिलों में अब भी लेफ्ट के लिए सम्मान है. भाकपा की दो दिवसीय राज्य परिषद बैठक में शामिल होने के लिए रांची आये राजा ने कहा कि अर्थव्यवस्था की स्थिति बुरी है और मोदी सरकार बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई और जनता की समस्याओं से जुड़े सवालों के जवाब नहीं देना चाहती. प्रभात खबर के संवाददाता बिपिन सिंह ने डी राजा से देश की मौजूदा स्थिति पर बात की .

  • पलामू : पाटन के मडरिया माइंस में टीएसपीसी उग्रवादियों ने पांच वाहनों में तोड़फोड़ की, कर्मचारी को पीटा

    पाटन (पलामू) : पलामू के पाटन थाना क्षेत्र के मडरिया स्टोन माइंस में शुक्रवार की रात करीब 10.30 बजे टीएसपीसी के उग्रवादियों ने जम कर उत्पात मचाया.

  • रांची : सीनियर रेजीडेंट को नियुक्ति पत्र देने से पहले ली जायेगी स्वास्थ्य मंत्री की मंजूरी

    रांची : तृतीय और चतुर्थ वर्ग के कर्मचारियों की नियुक्ति में गड़बड़ी का आरोप लगने के बाद रिम्स प्रबंधन ने फैसला लिया है कि सीनियर रेजीडेंट की लिस्ट भी स्वास्थ्य मंत्री को भेजी जायेगी.

  • रांची : डेंगू के मरीजों के मिलते ही जागा निगम हिंदपीढ़ी में चलाया लार्वा जांच अभियान

    रांची : राजधानी में डेंगू के मरीज मिलने के बाद शनिवार को नगर निगम की टीम हरकत में आयी. डेंगू व चिकनगुनिया का यह प्रकोप न बढ़े इसके लिए नगर निगम द्वारा हिंदपीढ़ी के नाला रोड, पुरानी रांची, सेंट्रल स्ट्रीट आदि जगहों पर अभियान चलाया गया. इस दौरान घर-घर जाकर लंबे समय से जमे पानी का सैंपल एकत्र किया गया.

  • रांची : अब 18 अक्तूबर तक फ्लैट लेने के लिए करें आवेदन

    रांची : प्रधानमंत्री आवास योजना के वर्टिकल तीन के तहत बनहौरा में बन रहे फ्लैट का आवंटन अब 25 अक्तूबर को होगा. चयनित आवेदकों को आवेदन पत्र सहित पांच हजार रुपये का डिमांड ड्रॉफ्ट 18 अक्तूबर तक नगर निगम में जमा करना होगा. लाभुकों को केनरा बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, ऐक्सिस बैंक और आइसीआइसीआइ बैंक में आवेदन पत्र के साथ, लाभुक सहमति प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, वोटर आइडी कार्ड, आधार कार्ड सहित अन्य दस्तावेज जमा कर सकते हैं.

  • रांची : आनंदमयी नगर फेज-2 की सड़क तीन माह से बदहाल

    रांची : रातू के आनंदमयी नगर फेज-2 में रहनेवाले करीब 1000 लोग पिछले तीन महीनों से नारकीय जीवन जीने को विवश हैं. इतवार बाजार से ब्लॉक चौक तक जानेवाली यहां की मुख्य सड़क जर्जर हो चुकी है, जिसमें बड़े-बड़े गड्ढे हो गये हैं.

  • रांची : बिजली ठेका मजदूरों ने दी आंदोलन की चेतावनी

    रांची : झारखंड ऊर्जा विकास श्रमिक संघ की बैठक शनिवार को कुसई कॉलोनी में हुई. अध्यक्षता अजय राय ने की. उन्होंने कहा कि ऊर्जा निगम में बैठे कुछ अधिकारी दिन-रात मुख्यमंत्री रघुवर दास की छवि को नुकसान पहुंचाने में लगे हुए हैं. ऊर्जा विकास निगम की हरकत से ठेका मजदूरों व मानव दिवस कर्मियों में काफी आक्रोश बढ़ रहा है.

  • रांची : चास तक बननेवाली सड़क पर सिंफर से रिपोर्ट मांगी

    रांची : हाइकोर्ट ने धनबाद के राजगंज-महुदा मोड़ होते हुए चास तक बननेवाली सड़क को लेकर दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए सिंफर (केंद्रीय खनन व ईंधन अनुसंधान संस्थान) को रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया.

  • रांची : व्यवसायी लूटकांड में एक को भेजा जेल

    रांची : दिल्ली के कपड़ा व्यवसायी जितेंद्र मदान व उनके स्टाफ महेश चंद्रा से शुक्रवार को मेन रोड में 37,500 रुपये लूट के मामले में पकड़े गये अपराधी अब्बास उर्फ बबन को हिंदपीढ़ी थाने ने रविवार को जेल भेज दिया है.

  • रांची : निरसा थानेदार और आइओ पर होगी कार्रवाई

    रांची : पश्चिम बंगाल के इसीएल झांझरा प्रोजेक्ट के कर्मी चिरंजीत घोष को गलत तरीके से धनबाद की निरसा पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजने के मामले में पीड़ित पक्ष की शिकायत पर पुलिस मुख्यालय ने धनबाद के एसएसपी से रिपोर्ट तलब की है.

  • रांची : विधायक बिट्टू व परिजनों के खिलाफ साक्ष्य नहीं मिला

    मेदिनीनगर/रांची : समरवीर सिंह उर्फ हर्षू सिंह हत्याकांड में सीआइडी को विधायक बिट्टू सिंह व उनके रिश्तेदारों के खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं मिला है. बताया जाता है कि इस मामले में सीआइडी की ओर से अनुसंधानकर्ता पुलिस निरीक्षक बाबूराम भगत ने मेदिनीनगर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के अदालत में अंतिम जांच रिपोर्ट सौंप दी है. रिपोर्ट में बिट्टू व उनके परिजनों के खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं मिलने की बात कही गयी है.

  • रांची विवि : बीबीए एलएलएम में नामांकन तिथि 21 तक बढ़ी

    रांची : रांची विवि अंतर्गत इंस्टीट्यूट अॉफ लीगल स्टडीज में बीबीए एलएलएम के पांच वर्षीय इंटीग्रेटेड कोर्स में नामांकन के लिए अॉनलाइन फॉर्म भरने की तिथि 21 अक्तूबर तक के लिए बढ़ा दी गयी है.

  • राज्यपाल ने सीनेट के तीन सदस्यों का किया मनोनयन

    रांची : डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विवि के सीनेट के लिए राज्यपाल द्वारा तीन सदस्यों का मनोनयन किया गया है. राजभवन द्वारा इस आशय का पत्र विश्वविद्यालय को भेज दिया गया है. एसपी कॉलेज दुमका की प्राचार्य प्रमोदनी हंसदक, रांची विवि के एकेडेमिक स्टाफ कॉलेज के निदेशक डॉ अशोक कुमार चौधरी और डोरंडा कॉलेज के इतिहास विभाग के शिक्षक डॉ शंकर लाल का मनोनयन किया गया है.

  • राज्यभर में 339 एंबुलेंस का संचालन किया शुरू

    रांची : निजी आपातकालीन चिकित्सा प्रदाता जिगित्जा हेल्थकेयर लिमिटेड ने राज्य के सभी 339 एंबुलेंस (108) का संचालन शुरू कर दिया है. करीब 10 दिन पहले 20 एडवांस लाइफ सपोर्ट (एएलएस) एंबुलेंस के अॉन रोड हो जाने के बाद 108 एंबुलेंस की कुल संख्या 339 हो गयी है. इनमें 40 एएलएस तथा 289 बेसिक लाइफ सपोर्ट (बीएलएस) हैं. इसके अलावा नेशनल हाइवे अथॉरिटी अॉफ इंडिया (एनएचएअाइ) के 10 एएलएस एंबुलेंस का संचालन भी जिकित्जा के ही जिम्मे है.

  • रांची :सरकार की नीतियां वनवासियों के हितों के खिलाफ : मंच

    वन अधिकार रक्षा मंच ने राजभवन के सामने दिया धरना रांची : वन अधिकार रक्षा मंच के सदस्यों ने सरकार की नीतियों की आलोचना की है. मंच के सदस्यों ने शनिवार को राजभवन के सामने धरना दिया. धरने को संबोधित करते हुए सदस्यों ने कहा कि झारखंड में वन निवासियों के खिलाफ नीतियां बनायी जा रही हैं.

  • रांची : सूचना का अधिकार जनता का हक

    रांची : भारतीय सूचना अधिकार रक्षा मंच के तत्वावधान में शनिवार को आरटीआइ एक्ट 2005 का 14 वर्ष पूर्ण होने पर प्रेस क्लब में सूचना का अधिकार विषय पर कार्यशाला आयोजित की गयी.

  • रांची : रॉयल्टी को लेकर विधायकों से मिलेंगे पत्थर व्यवसायी

    रांची : झारखंड राज्य पत्थर उद्योग संघ पत्थर पर रॉयल्टी कम करने की मांग को लेकर सत्ता पक्ष के सभी विधायकों से मिल कर उन्हें ज्ञापन सौंपेगा. इसके बाद भी अगर कोई फैसला नहीं हुआ, तो संघ हाइकोर्ट में याचिका दायर करेगा. यह फैसला शनिवार को संघ की हुई बैठक में लिया गया. सरकार से बात करने के लिए 15 सदस्यीय कमेटी गठित की गयी. वहीं कानूनी मामलों को देखने के लिए भी सात सदस्यीय कमेटी बनायी गयी.

  • पाकुड़ में पुल धंसने के मामले की जांच के लिए बनी कमेटी

    रांची : पाकुड़ में पुल धंसने के मामले की जांच के लिए विशेष प्रमंडल के मुख्य अभियंता वीरेंद्र राम की अध्यक्षता में चार सदस्यीय कमेटी बन गयी है. कमेटी मामले की जांच एक सप्ताह में करके रिपोर्ट देगी. इसके बाद इस मामले में आगे की कार्रवाई की जायेगी.

  • रांची : मजबूती से विस चुनाव लड़ेगा मुस्लिम लीग

    रांची : इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के झारखंड प्रभारी सह तमिलनाडु से लीग के विधायक मो अबू बकर ने कहा है कि पार्टी ने झारखंड में अच्छा काम किया है. यह पार्टी लाचार, मजबूर और दबे-कुचले लोगों के अधिकारों की रक्षा करने के लिए है.

  • रांची : 14 को इजराइल जायेगा किसानों का दल

    रांची : किसानों और अधिकारियों का 27 सदस्यीय दल 15 अक्तूबर को इजराइल जायेगा. 14 अक्तूबर को टीम के सदस्य मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगे.

  • रांची : किसानों को स्वावलंबी बना रही सरकार : ज्योतिरीश्वर

    रांची : भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ज्योतिरीश्वर सिंह ने कहा कि दशकों तक किसानों की समृद्धि और उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए पहल नहीं की गयी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री रघुवर दास की सरकार किसानों को स्वावलंबी बनाने का काम कर रही है.

  • रांची : कुरमी विकास मोर्चा ने सरिता को खिजरी से बनाया उम्मीदवार

    रांची : कुरमी विकास मोर्चा कोर कमेटी की बैठक शनिवार को होटल गंगा आश्रम में केंद्रीय अध्यक्ष शीतल ओहदार की अध्यक्षता में हुई. बैठक में छह विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी देने का निर्णय लिया गया. वहीं खिजरी विधानसभा से सरिता तिर्की को उम्मीदवार बनाने पर सहमति बनी. इसकी औपचारिक घोषणा 15 अक्तूबर को की जायेगी.

  • रांची :नियमित बिजली देने में भाजपा सरकार विफल : कांग्रेस

    रांची : प्रदेश कांग्रेस की प्रवक्ता आभा सिन्हा ने कहा कि राज्य को जीरो पावर कट व नियमित बिजली देने में रघुवर सरकार विफल हो चुकी है. पावर कट की समस्या से आम लोग, व्यापारी, उद्यमी सभी परेशान हैं. भाजपा सरकार को जनता की परेशानियों से सरोकार नहीं है. राजधानी की स्थिति देख कर राज्य के अन्य हिस्सों का अंदाजा लगाया जा सका है.

  • रांची : पंचायत सचिवों की हड़ताल जारी

    रांची : राज्य भर के पंचायत सचिव शनिवार को 12वें दिन भी हड़ताल पर रहे. रांची के पंचायत सचिव पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत उपायुक्त कार्यालय के समक्ष बैठे रहे. उन्होंने अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी भी की. पंचायत सचिव नौ सूत्री मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. उनका कहना है कि मूल ग्रेड पे 2400 किया जाना चाहिए.

  • पिस्कानगड़ी : शटरिंग कर रहे राजमिस्त्री पर गिरा बिजली तार, मौत

    जहां काम कर रहा था ऊपर से गुजरा था तार पिस्कानगड़ी : नगड़ी थाना क्षेत्र के कांटाटोली लोधमा मोड़ स्थित छोटू होटल के पास से गुजरे 11 हजार वोल्ट तार की चपेट में आने से राजमिस्त्री का काम करनेवाले हरि उरांव की मौत हो गयी.

  • रातू : कुआं में नहाने गया था, डूबने से हुई मौत

    रातू : थाना क्षेत्र के जामुनटोली रातू निवासी कमलेश उरांव (25 वर्ष) की कुआं में डूबने से मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार कमलेश शुक्रवार की सुबह अपने खेत में बने कुआं पर नहाने गया था. देर शाम तक उसके घर नहीं लौटने पर परिजनों ने खोजबीन शुरू की. परंतु उसका पता नहीं चला. शनिवार की सुबह कुएं के समीप उसका कपड़ा व चप्पल मिला. ग्रामीणों ने कुआं में झग्गर डाला, तब शव होने का पता चला.

  • पिस्कानगड़ी :40 पेटी अंग्रेजी शराब जब्त, एक गिरफ्तार

    पिस्कानगड़ी : उत्पाद विभाग की टीम ने शनिवार को नगड़ी थाना क्षेत्र के महतो मुहल्ला में छापेमारी कर 40 पेटी अंग्रेजी शराब जब्त की. इस दौरान एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया. टीम ने एक मारुति वैन भी जब्त किया है.

  • चान्हो : बूथ कमेटियों को सशक्त बनाने का दिया निर्देश

    चान्हो : कांग्रेस के प्रखंड स्तरीय कार्यकर्ताओं की बैठक शनिवार को प्रखंड अध्यक्ष शिव उरांव की अध्यक्षता में हुई. बैठक में विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर बूथ कमेटी को मजबूत बनाने पर चर्चा की गयी. मांडर विधानसभा प्रभारी नेसार अहमद ने सभी पंचायत व प्रकोष्ठ के अध्यक्षों को अविलंब बूथ कमेटी को सशक्त करने का निर्देश दिया.

  • गड़बड़ झाला : 28 दिन के फरवरी माह में प्रोफेसर साहेब की जन्म तिथि 29, पूरी कर ली नौकरी

    रांची : रांची विश्वविद्यालय के शिक्षक डॉ महाराज सिंह के सेवानिवृत्त हो जाने के बाद उनकी जन्म तिथि में गड़बड़ी का मामला सामने आया है. डॉ सिंह इस वर्ष फरवरी में एसएस मेमोरियल कॉलेज से हिंदी शिक्षक के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं. डॉ सिंह की पहली प्रतिनियुक्ति मांडर कॉलेज में हुई थी.

  • एक ही इंजेक्शन की दो कीमतें, 25 लाख रुपये की दवा फ्रीज

    रांची : औषधि निदेशालय ने रामेश्वरम कॉलोनी, बरियातू निवासी एक स्टॉकिस्ट के करीब 25 लाख रुपये का इंजेक्शन फ्रीज कर दिया है. दवाअों की कीमत भ्रामक रहने के आरोप में ड्रग एंड कॉस्मेटिक एक्ट-1940 की धारा नौ (सी) के तहत यह कार्रवाई की गयी है. इसे एक्ट की धारा 18 का भी उल्लंघन माना गया है और स्टॉकिस्ट को एक्ट की धारा 22(1)(सी) के तहत निर्देश दिया गया है कि वह दवाअों के फ्रीज किये जाने की तारीख (तीन अक्तूबर) से अगले 20 दिन तक इनका वितरण नहीं करेगा.

  • रांची : रंजीत सिंह कोहली को सशर्त जमानत

    रांची : नेशनल शूटर तारा शाहदेव को प्रताड़ित करने व धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने के मामले के मुख्य आरोपी रंजीत सिंह कोहली उर्फ रकीबुल को शनिवार को हाइकोर्ट से जमानत मिल गयी. एक्टिंग चीफ जस्टिस एचसी मिश्र की अदालत ने याचिका पर सुनवाई करते हुए मामले में आधी से अधिक सजा काटने के आधार पर कोहली को सशर्त जमानत प्रदान की. हाइकोर्ट से उसे तीसरे मामले में जमानत मिली है. पूर्व में दो मामलों में जमानत मिल चुकी है.

  • सीएस के आदेश के बाद भी लंबित हैं 13 लाख आवेदन, नही बन रहा स्थानीय निवासी, जाति, आय प्रमाण पत्र

    रांची : झारखंड के 284 अंचल कार्यालयों में पांच सितंबर से स्थानीय निवासी प्रमाण पत्र, जाति, आय प्रमाण पत्र बनाने का काम बाधित होने से लंबित आवेदनों की संख्या बढ़ गयी है. 10 दिन पहले तक इस तरह के 12 लाख आवेदन लंबित थे, आज यह संख्या 13 लाख पहुंच गयी है. इसमें लगभग 60,000 से अधिक आवेदन दाखिल-खारिज के हैं. मुख्य सचिव डॉ डीके तिवारी ने सभी उपायुक्तों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से लंबित आवेदनों को तेजी से निष्पादित करने का निर्देश दिया था.

  • रांची : अल्पसंख्यक कॉलेजों के शिक्षकों और कर्मचारियों को मिलेगी पेंशन

    वर्ष 2012 से मिलेगी पेंशन सरकार ने जारी किया पत्र रांची : राज्य के अल्पसंख्यक कॉलेजों में स्वीकृत पद पर वित्त सहित नियुक्त शिक्षकों और कर्मचारियों को पेंशन देने का रास्ता साफ हो गया है.

  • #BiggBoss13 कंटेस्टेंट अमीषा पटेल के खिलाफ रांची सिविल कोर्ट ने धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी किया

    रांची : सिविल कोर्ट, रांची के न्यायिक दंडाधिकारी कुमार विपुल की अदालत ने धोखाधड़ी, विश्वासघात व ढाई करोड़ रुपये के चेक बाउंस मामले में आरोपी अभिनेत्री अमीषा पटेल के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है.

  • लौट रहा मॉनसून झारखंड पहुंचा, हुई झमाझम बारिश

    रांची : इस बार झारखंड में करीब 15 दिन देर से मॉनसून आया था. इसलिए इसका लौटना भी देर से ही हो रहा है. लौट रहे मॉनसून का असर शनिवार को झारखंड पर भी दिखा. राजधानी में सुबह से ही बादल छाये हुए थे. दोपहर ढाई बजे के बाद जोरदार बारिश शुरू हो गयी. मौसम विभाग के अनुसार राजधानी में करीब 23 मिमी बारिश हुई. विभाग ने कहा है कि 13 से 15 अक्तूबर तक आसमान साफ रह सकता है. 16 अक्तूबर को कहीं-कहीं बारिश हो सकती है.

  • जोहार जन आशीर्वाद यात्रा : बोले मुख्यमंत्री रघुवर दास, चुनाव आते ही झामुमो को याद आते हैं आदिवासी

    मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जोहार जन आशीर्वाद यात्रा के तहत शनिवार को तांतनगर, मंझारी, कुमारडुंगी व हाटगम्हरिया में रोड शो किया. वहीं कुमारडुंगी हाई स्कूल मैदान में जनसभा को संबोधित किया.

  • रांची : सरकार ने राज्य को लूटा : बाबूलाल मरांडी

    रांची/तोरपा : विकास का दावा करनेवाली राज्य की डबल इंजन की सरकार ने विकास तो नहीं किया, परंतु यहां के लोगों को लूटने व लुटवाने का काम जरूर किया.

  • रिम्स में लालू प्रसाद से मिले बिहार के विधायक

    रांची : रिम्स मेें भर्ती चारा घोटाला के सजायाफ्ता लालू प्रसाद से शनिवार को जगदीशपुर (बिहार) के विधायक राम बिशुन सिंह रोहतास के अारजेडी नेता रामबचन पांडेय व गिरिडीह के जिलाध्यक्ष अनिल कुमार ने मुलाकात की. विधायक राम बिशुन सिंह ने कहा कि उनका स्वास्थ्य अभी ठीक नहीं है. राजनीति पर ज्यादा चर्चा नहीं हुई.

  • नावाडीह : मजबूरी नहीं, मजबूती से चुनाव लड़ेगी आजसू : सुदेश महतो

    नावाडीह : नावाडीह प्रखंड में शनिवार को आजसू पार्टी का डुमरी विधानसभा स्तरीय बूथ प्रभारियों का सम्मेलन हुआ. मौके पर आजसू पार्टी सुप्रीमो सुदेश महतो ने कहा कि पार्टी मजबूरी नहीं, बल्कि मजबूती के साथ विधानसभा चुनाव लड़ेगी.

  • रांची : चुनाव में युवाओं को मौका दें : डी राजा

    रांची : भाकपा जिला परिषद की बैठक शनिवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय परिसर में हुई. अध्यक्षता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव डी राजा ने की. इस दौरान अब तक की राजनीतिक परिस्थितियों और पार्टी द्वारा पूर्व में सौंपे गये टास्क सहित विधानसभा चुनाव को लेकर विभिन्न बिंदुओं पर विचार-विमर्श किया गया. डी राजा ने कहा कि पांडिचेरी, पंजाब, जाधवपुर और जूएनयू की जीत दर्शाती है कि युवाओं का एक खास वर्ग लेफ्ट के विचारों में विश्वास रखता है.

  • दो दिवसीय मुड़मा जतरा 14 से, तैयारी अंतिम चरण में, दो दिन में होता है लाखों का कारोबार, कुच्चू मेला आज, दुकानें सजी

    मांडर : 14 व 15 अक्तूबर को लगने वाले मुड़मा जतरा की तैयारी अंतिम चरण में है. इस जतरा का धार्मिक व सांस्कृतिक ही नहीं क्षेत्र के लिए बड़ा आर्थिक महत्व भी है. इस जतरा में दो दिनों में लाखों का कारोबार होता है.

  • रांची : कांटाटोली फ्लाइओवर का डीपीआर 40 करोड़ से बढ़ा कर 80 करोड़ किये जाने को क्लीन चिट

    रांची : कांटाटोली फ्लाइओवर की मूल राशि में संशोधन कर 100 प्रतिशत राशि बढ़ाये जाने की जांच पूरी कर ली गयी है. पथ निर्माण विभाग के अभियंता प्रमुख रासबिहारी सिंह की अध्यक्षता में बनी कमेटी ने रिपोर्ट नगर विकास विभाग को सौंप दी है.

  • इंडिगो के विमान को मुंबई में ही हो गयी देर, रांची आ रहे 20 यात्री दिल्ली में फंसे

    रांची : इंडिगो एयरलाइंस का मुंबई-दिल्ली विमान (6ई-6097) ने शनिवार को मुंबई से विलंब से उड़ान भरी. विमान के देरी से दिल्ली पहुंचने के कारण रांची आनेवाले 20 यात्रियों की कनेक्टिंग फ्लाइट छूट गयी. फिलहाल ये सभी यात्री दिल्ली में ही फंसे हुए हैं. कंपनी ने इन लोगों को रविवार सुबह की फ्लाइट का टिकट दिया है और दिल्ली में रुकने के लिए होटल की व्यवस्था की है.

  • आयुष्मान भारत योजना में रांची जिला राज्य में अव्वल

    रांची : आयुष्मान भारत योजना के तहत रांची जिला ने एक बार बेहतर प्रदर्शन किया है. लाभुकों के रजिस्ट्रेशन के मामले में रांची जिला पहले स्थान पर है. योजना के तहत अब तक सात लाख 11 हजार 545 लाभुकों का रजिस्ट्रेशन किया जा चुका है. दूसरे स्थान पर धनबाद और तीसरे स्थान पर पूर्वी सिंहभूम है.

  • रांची में गैर मजरुआ खास जमीन की भरमार, पर खरीद-बिक्री आसान नहीं

    रांची : राजधानी रांची में गैर मजरुआ खास (मालिक) जमीन भरी हुई है. शहरी क्षेत्र के साथ ही शहर से सटे इलाके में इस प्रकृति की जमीन की वर्षों से खरीद-बिक्री हो रही है. रांची शहरी इलाके से सटे पुंदाग में सबसे ज्यादा गैर मजरुआ खास जमीन है. यहां करीब 436 एकड़ ऐसी जमीन है.

  • रांची : पहले "2500 में आता था एक ट्रक बालू, अब "4500 लग रहे

    रांची : नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने झारखंड में 10 जून से 15 अक्तूबर तक बालू घाटों से बालू की निकासी पर रोक लगा रखा है. इसके बावजूद बालू की कालाबाजारी हो रही है. मौजूदा स्थिति यह है कि एक ट्रैक्टर बालू लेने के लिए लोगों को 1500 रुपये ज्यादा चुकाने पड़ रहे हैं.

  • सरकार जिद छोड़े, वरना बैंकों में अनिश्चितकालीन हड़ताल

    रांची : मोदी सरकार एक के बाद एक जो भी बड़े फैसले ले रही है, उसके खिलाफ बैंकर्स में नाराजगी दिख रही है. रिम्स ऑडिटोरियम में आयोजित बैंक ऑफ इंडिया अधिकारी संघ की वार्षिक आमसभा में भी यह मुद्दा छाया रहा.

  • रांची : मानदेय और समायोजन को लेकर जुटे साक्षरता कर्मी, रैली निकाली

    रांची : राज्य के साक्षरता कर्मियों ने मांगों को लेकर शनिवार को राजभवन के समक्ष धरना दिया. राज्य के साक्षरता कर्मी मोरहाबादी में जमा हुए और वहां से रैली की शक्ल में रेडियम रोड व कचहरी चौक होते हुए जाकिर हुसैन पार्क के समक्ष धरना दिया.

  • रांची : जनता और सरकार के विश्वास पर खरा उतरें अधिकारी : सुनील

    सीएम के प्रधान सचिव ने आइपीआरडी के कार्यों की समीक्षा की रांची : मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सह सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सचिव डॉ सुनील बर्णवाल ने कहा कि सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की पहुंच गांव-गांव व घर-घर तक हो. अधिकारी जनता व सरकार के विश्वास पर खरा उतरें. विभाग का काम अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं और नीतियों की जानकारी पहुंचाना है.

  • रांची : रिम्स में दाखिला के नाम पर 23 लाख रुपये की ठगी, प्राथमिकी दर्ज

    रांची : रिम्स में एडमिशन दिलाने के नाम पर 23 लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है. मामले में शैलेंद्र सिंह वैश्य की शिकायत पर चुटिया थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. ठगी का आरोप परिवेश सिंह और राजवीर बैठा पर लगाया गया है. पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है. पुलिस ने आरोपियों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज भी हासिल कर लिया है.

  • रांची : निर्मल हृदय से दूसरे दिन 400 बच्‍चों के रिकॉर्ड जब्त

    रांची : बच्चों की तस्करी मामले में शनिवार को भी सीआइडी की टीम ने मिशनरी ऑफ चैरिटी की संस्था निर्मल हृदय में तलाशी ली. तलाशी के दौरान संस्था से 400 बच्चों के रिकॉर्ड हासिल किये गये़

  • #BiggBoss13 कंटेस्टेंट अमीषा पटेल के खिलाफ रांची कोर्ट ने जारी किया अरेस्ट वारंट

    रांची के फिल्म मेकर अजय कुमार के मुताबिक, उन्होंने एक फिल्म बनाने के लिए अमीषा को 2.5 करोड़ दिये थे लेकिन उसके ठंडे बस्ते में जाने पर एक्ट्रेस द्वारा दिया गया 3 करोड़ का चेक बाउंस हो गया.

  • Jharkhand : कल रांची रचेगा इतिहास, कांके डैम में होगी गंगा आरती, prabhatkhabar.com पर देखें LIVE

    रांची : झारखंड की राजधानी रांची में 13 अक्टूबर, 2019 (रविवार) को एक इतिहास रचा जायेगा. कांके डैम में गंगा आरती का आयोजन होगा. शरद पूर्णिमा के मौके पर गंगा आरती की शुरुआत होगी. इसके बाद हर महीने की पूर्णिमा को यहां गंगा आरती होगी. यह पहला मौका है, जब देश के किसी भाग में गंगा आरती में कोई बेटी भाग ले रही है. रविवार को कार्यक्रम की शुरुआत तीन बजे से हो जायेगी और 6 बजे तक चलेगी. आरती सूर्यास्त के समय 5:34 बजे से होगी.

  • झारखंड और भारत में अभी नहीं है शांति, रांची में बोले सीपीआइ नेता डी राजा

    रांची : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के महासचिव डी राजा ने कहा है कि झारखंड और भारत में अभी शांति नहीं है. देश में कभी भी मॉब लिंचिंग की घटना हो सकती है. यह सब हो रहा है भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की वजह से. संघ लगातार भाजपा के जरिये देश पर अपना एजेंडा थोपने की कोशिश कर रहा है. भाजपा के शासन में आम लोगों के अधिकारों, उनकी सभ्यता एवं संस्कृति, उनकी भाषा और उनके धर्म पर हमले हो रहे हैं. भाजपा और संघ मिलकर देश की विविधता में एकता की पहचान को मिटाने पर तुले हुए हैं. सभी राजनीतिक दलों को मिलकर इसका प्रतिकार करना होगा.

  • नेशनल शूटर तारा शाहदेव केस में रंजीत कोहली को हाइकोर्ट ने दी सशर्त जमानत

    रांची : झारखंड की राजधानी रांची के बहुचर्चित नेशनल शूटर तारा शाहदेव प्रकरण के मुख्य आरोपी रंजीत कोहली उर्फ रकीब-उल हसन को शनिवार को झारखंड हाइकोर्ट से सशर्त जमानत मिल गयी. हाइकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस एचसी मिश्रा की अदालत ने रंजीत कोहली को 50 हजार रुपये के निजी मुचलके पर सशर्त जमानत दी.

  • कथाकार रणेन्द्र को वनमाली कथा सम्मान एवं राहुल सिंह को युवा आलोचना सम्मान दिये जाने की घोषणा

    वनमाली सृजन पीठ द्वारा प्रत्येक दो वर्षों में दिये जाने वाले प्रति‍ष्ठित वनमाली कथा सम्मान, वनमाली कथा आलोचना सम्मान और वनमाली साहित्यिक पत्रिका सम्मान की घोषणा कर दी गयी है.

  • झारखंड ने उठायी गुजरात में एक टैरिफ तय करने की मांग

    टेंट सिटी : गुजरात की टेंट सिटी में शुक्रवार से राज्यों के ऊर्जा मंत्रियों का दो दिवसीय सम्मेलन शुरू हुआ. इसमें झारखंड ने पूरे राज्य में एक टैरिफ लागू करने की मांग की. राज्य के सात जिलों में डीवीसी और अन्य जिलों में जेबीवीएनएल बिजली आपूर्ति करता है.

  • रांची : गैर मजरुआ खास सहित कई प्रकृति की जमीन की रजिस्ट्री पर लगी रोक

    रांची : राज्य में गैर मजरुआ खास सहित कई प्रकृति की जमीन की रजिस्ट्री पर रोक लग गयी है. कई प्रकृति की जमीन को प्रतिबंधित सूची में डाल दिया गया है.

  • रांची : 20 के बाद तय होगा महागठबंधन का स्वरूप : अभय सिंह

    रांची : राजद के प्रदेश अध्यक्ष अभय सिंह ने कहा कि महागठबंधन का स्वरूप 20 अक्तूबर के बाद तय हो जायेगा. अभी महागठबंधन को लेकर मीडिया में तरह-तरह की बातें आ रही हैं. 20 अक्तूबर के बाद गठबंधन दलों के नेताओं की बैठक होगी और इसका स्वरूप तय हो जाएगा.

  • रांची : भाजपा के खिलाफ एकता जरूरी : सुबोधकांत सहाय

    रांची : झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी से शुक्रवार को कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय मिले़ श्री मरांडी के आवास पर हुई मुलाकात के बाद श्री सहाय ने कहा कि रघुवर सरकार के जनविरोधी स्वरूप के खिलाफ विपक्षी दल मिल कर लड़ते रहे हैं. सीएनटी एक्ट में संशोधन, खूंटी गोलीकांड या माॅब लिंचिंग जैसे मामलों में सभी हमेशा साथ मिल कर लड़े हैं. श्री सहाय ने कहा कि चुनाव मेरा व्यक्तिगत मसला नहीं है.

  • रांची : जमीनी पकड़ वाले युवाओं को मिलेगा टिकट : अल्लावरू

    रांची : युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी कृष्णा अल्लावरू ने शुक्रवार को विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की. मौके पर श्री अल्लावरु ने कहा कि जिस तरह महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनाव में युवाओं को टिकट मिला, उसी तरह झारखंड में भी योग्य युवाओं को टिकट मिलेगा. इसके लिए उम्मीदवारों की जमीनी पकड़ मजबूत होनी चाहिए. बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान भाजपा फालतू के मुद्दे उछालती है. हम जनता के मुद्दों के साथ चुनाव में जायेंगे. बेरोजगारी, किसान आत्महत्या, महिलाओं पर अत्याचार आदि इस चुनाव के अहम मुद्दे होंगे.

  • रांची : सोशल मीडिया के दम पर लड़ेंगे विधानसभा चुनाव : नंद किशोर

    रांची : सोशल मीडिया जनता से जुड़ने का एक सरल माध्यम है, इसकी उपयोगिता अगर सकारात्मक रूप से होगी, तो निश्चित रूप से यह पार्टी के लिए लाभदायक होगी.

  • रांची : राष्ट्रपति के साथ राज्यपाल की स्वर्ण जयंती बैठक सात नवंबर से दिल्ली में, आदिवासियों के उत्थान पर होंगे फैसले

    बैठक की तैयारी को लेकर दिल्ली में राज्यपाल के उपसमूह की दूसरी बैठक हुई रांची : पांचवीं अनुसूची वाले राज्यों में रहनेवाले आदिवासियों के उत्थान के लिए राष्ट्रपति सात नवंबर से तीन दिनों तक इन राज्यों के राज्यपाल के साथ बैठक करेंगे. नौ नवंबर तक चलने वाली यह बैठक अपनी 50 साल पूरी करेगी. इसे स्वर्ण जयंती बैठक भी कहा जा रहा है.

  • रांची : दृष्टिहीन आरती बनी एक दिन की नि:शक्तता आयुक्त

    रांची : खूंटी के चिकोर गांव की दृष्टिहीन बालिका आरती कुमारी को एक दिन के लिए नि:शक्तत‍ा आयुक्त बनाया गया. अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर 11 अक्तूबर को 14 वर्षीय आरती ने उक्त पद ग्रहण किया. यह टेकअोवर कार्यक्रम बाल अधिकारों के लिए कार्यरत संस्था प्लान इंडिया तथा नि:शक्तता आयुक्त कार्यालय ने मिल कर आयोजित किया था.

  • रांची : एमएसएमइ यूनिट को ब्याज में दो प्रतिशत की छूट मिलेगी

    रांची : सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम-विकास संस्थान (एमएसएमइ-डीआइ) और झारखंड स्मॉल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (जेसिया) के तत्वावधान में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन शुक्रवार को जेसिया सभागार में किया गया. यह कार्यक्रम क्रेडिट लिंक्ड कैपिटल सब्सिडी स्कीम पर था.

  • बच्चा बेचने का मामला : निर्मल हृदय संस्थान में सीआइडी का छापा

    रांची : बच्चा बेचने के मामले में मिशनरी ऑफ चैरिटी की संस्था ‘निर्मल हृदय’ के जेल रोड स्थित कार्यालय में शुक्रवार सुबह सीआइडी की टीम ने छापेमारी की.

  • रांची : आज सुबह 10 बजे से 12 बजे तक आधे शहर को नहीं मिलेगी बिजली

    रांची : हटिया ग्रिड को अपग्रेड करने के लिए शनिवार को सुबह 10 से 12 बजे तक चार पावर सब स्टेशन को बिजली आपूर्ति पूरी तरह से बंद रहेगी. केंद्र सरकार की नोडल एजेंसी नेशनल लोड डिस्पैच सेंटर के तहत पावर सिस्टम डेवलपमेंट फंड से ग्रिड अपग्रेडेशन का कार्य पूरा किया जाना है. इसके तहत पुराने और जर्जर उपकरणों को चरणबद्ध तरीके से बदला जायेगा.

  • झारखंड के नये मेडिकल कॉलेजों में नौकरी छोड़ रहे सीनियर रेजीडेंट

    रांची : राज्य में हाल ही में शुरू हुए तीन नये मेडिकल कॉलेजों (दुमका, हजारीबाग और पलामू) में नियुक्त सीनियर रेजीडेंट नौकरी छोड़ रहे हैं. इसकी मूल वजह कम वेतनमान बताया जा रहा है. जानकारी के अनुसार एक अगस्त 2019 को तीनों मेडिकल कॉलेज के लिए 100 से ज्यादा सीनियर रेजीडेंट की नियुक्ति की गयी थी. इसके बाद से बीते तीन महीनों में इनमें से करीब एक दर्जन सीनियर रेजीडेंट नौकरी छोड़ चुके हैं.

  • रांची : प्रज्ञा केंद्रों में नहीं बन रहा विवाह व जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र

    रांची : प्रज्ञा केंद्रों के जरिये ई-गवर्नेंस की योजना पूरी तरह लागू नहीं हो सकी है. पहले विभिन्न सरकारी और गैर सरकारी करीब डेढ़ सौ अॉनलाइन सेवाएं आम आदमी को उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया था. पर अब तक सभी प्रमाण पत्र भी इन केंद्रों के जरिये नहीं बन रहे. वहीं, गत नौ माह से जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्र बनना भी बंद है. लेकिन सरकार इससे चिंतित नहीं है.

  • बिजली विभाग ने करायी झारखंड की किरकिरी, सौ मीटर की दौड़ शुरू होती, तभी बिजली हो गई गुल

    रांची : समय : शाम के 5:50 बजे, स्थान : होटवार स्थित बिरसा मुंडा एथलेटिक्स स्टेडियम, कार्यक्रम : 59वीं नेशनल ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप. पुरुषों के 100 मीटर का फाइनल शुरू होनेवाला था, तभी अचानक स्टेडियम की बत्ती गुल हो गयी. बिजली कटने के साथ ही इवेंट को रोक दिया गया. इसके बाद आयोजकों द्वारा बैकअप में तैयार रखे जेनरेटर से बिजली चालू की गयी, तब जाकर पुरुषों की 100 मीटर दौड़ संपन्न कराया जा सका. इस दौरान करीब 11 मिनट तक बिजली कटी रही.

  • रांची : उत्पादन में आ रही लागत को कम करें : डॉ सिंघल

    आगमन. पहली बार एचइसी पहुंचे प्रभारी सीएमडी रांची : एचइसी के प्रभारी सीएमडी डॉ. नलिन सिंघल शुक्रवार को पहली बार एचइसी पहुंचे. निदेशक विपणन राणा चक्रवर्ती और निदेशक वित्त ए पांडा समेत अन्य अधिकारियों ने उनका स्वागत किया. इसके बाद डॉ सिंघल ने एफएफपी और एचएमबीपी प्लांट का दौरा किया. साथ ही यहां बन रहे उपकरणों की जानकारी ली. उन्होंने एचइसी द्वारा बनाये गये हाइड्रोलिक शॉवेल को देखा और उसकी सराहना की.

  • रांची : गरीब सवर्णों की सीटें खाली रह गयीं, तो होंगी अनारक्षित

    रांची : राज्य सरकार की नौकरियों में गरीब सवर्णों के लिए आरक्षित सीटों पर योग्य अभ्यर्थी नहीं मिलने की स्थिति में उन सीटों को अनारक्षित (सामान्य) वर्ग से भरा जा सकेगा. कार्मिक विभाग ने इससे संबंधित प्रस्ताव तैयार किया है. प्रस्ताव को विधि विभाग और मुख्यमंत्री की स्वीकृति मिल चुकी है. अब संकल्प में संशोधन पर विचार के लिए इसे कैबिनेट के समक्ष प्रस्तुत किया जायेगा.

  • गलत नियुक्त अफसर को मिल रहा तीन लाख वेतन, जानें पूरा मामला

    रांची : गलत तरीके से नियुक्त को-ऑपरेटिव बैंक के सीइओ को तीन लाख रुपये वेतन मिल रहा है. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के दिशा निर्देशों का उल्लंघन कर सीइओ को नियुक्त करने के मामले में रजिस्ट्रार को-ऑपरेटिव सोसाइटी ने बैंक के अध्यक्ष को पत्र लिखा है.

  • रांची : जेपी के विचारों को आत्मसात करने की जरूरत : सीपी सिंह

    रांची : जेपी विचार मंच, 74 चेतना मंच व झारखंड प्रदेश लोक समिति ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण व नानाजी देशमुख की जयंती मनायी.कार्यक्रम की अध्यक्षता सत्येंद्र मल्लिक ने की. इस दौरान जेपी सेनानियों को सम्मानित भी किया गया. मुख्य अतिथि नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने जेपी के विचारों को आत्मसात करने की जरूरत बतायी.

  • विस चुनाव की तैयारी में जुटी झारखंड पुलिस

    रांची : नवंबर-दिसंबर में संभावित झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारी में झारखंड पुलिस जुट गयी है. शुक्रवार को एडीजी आधुनिकीकरण आरके मल्लिक ने सभी रेंज डीआइजी के साथ पुलिस मुख्यालय में बैठक की.