• दुर्घटना में दब कर खलासी की मौत

    रामगढ़-रांची फोरलेन मार्ग स्थित कांकेबार स्थित पटेल चौक पर शुक्रवार सुबह लगभग चार बजे एक ट्रेलर अनियंत्रित होकर पलट गया. इसमें दब कर ट्रेलर के खलासी की मौत हो गयी. इसकी पहचान आंध्र प्रदेश निवासी के रूप में की गयी है. मिली जानकारी के अनुसार, आंध्र प्रदेश से ट्रेलर (एपी07टीडब्लू- 5157) पर लाल मिर्च लेकर बिहार जा रहा था.

  • रामगढ़ :ससुरालवालों पर चल रहा बहू की हत्या का केस, छह साल बाद जीवित निकली विवाहिता

    मायकेवालों ने दर्ज करायी थी प्राथमिकी गिद्दी : छह वर्ष पहले विवाहिता जोशीला देवी गिद्दी के रिकवा गांव स्थित अपने ससुराल से भाग गयी थी. इस संबंध में मायकेवालों ने ससुरालवालों के खिलाफ दहेज की खातिर हत्या करने का मामला न्यायालय में दर्ज कराया था.

  • रामगढ़ : एनआइए ने हथियार तस्कर के रिश्तेदार का घर खंगाला

    गिद्दी (रामगढ़) : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की पांच सदस्यीय टीम ने बुधवार को गिद्दी में मुंगेर के कुख्यात हथियार तस्कर मंजर आलम उर्फ मंजी के रिश्तेदार मोनाजिर हसन उर्फ लक्की के क्वार्टर को घंटों खंगाला. जांच एजेंसी ने क्वार्टर के दो कमरों को सील कर दिया है. टीम ने कुछ लोगों से पूछताछ भी की है. एनआइए की टीम मोनाजिर के क्वार्टर में हथियार तस्करी से संबंधित कागजात और हथियार तलाश रही थी. हालांकि मौके से कोई हथियार नहीं मिला है. वैसे टीम को कई कागजात हाथ लगे हैं और इसे अपने साथ ले गयी है. कई बातों से आशंका जतायी जा रही है कि एनआइए की टीम गिद्दी सहित कुछ अन्य जगहों पर पुन: जांच पड़ताल कर सकती है.

  • सड़क दुर्घटना में तीन की मौत

    रामगढ़-रांची फोरलेन मार्ग स्थित चुट्टूपालू घाटी में मंगलवार की देर रात सड़क दुर्घटना में दो लोगों की माैत घटनास्थल पर ही हो गयी. घटना के बाद घाटी में लगभग दो घंटे तक जाम लग गया. बाद में पुलिस के सहयोग से यातायात दुरुस्त कराया गया.

  • नशे की हालत में युवकों ने बालिका को छोड़ा

    प्रखंड कॉलोनी रामगढ़ के पीछे स्थित मुहल्ले में बुधवार को नशे की हालत में एक 12-13 वर्ष की बालिका को दिन के लगभग दो-ढाई बजे स्थानीय लोगों ने देखा. मुहल्ले की महिलाओं ने जब उक्त बालिका से पूछताछ की, तो बालिका नशे के कारण कुछ भी बताने में असमर्थ पायी गयी. तब महिलाओं ने इसकी सूचना रामगढ़ थाना पुलिस व जिले के उच्चा

  • भुरकुंडा में बाल संसद का गठन िकया गया

    उत्क्रमित मध्य विद्यालय, किन्नी में बैठक आयोजित कर बाल संसद का गठन किया गया. बैठक की अध्यक्षता गणेश करमाली ने की. संचालन शिक्षक प्रतिनिधि धनेश्वर मुंडा ने किया.

  • जल संकट से जूझ रहे हैं तीन पंचायत के लोग

    बड़कागांव प्रखंड की तीन पंचायत उरीमारी, गरसुल्ला व पोटंगा पंचायत के लोग भीषण गर्मी में जल संकट का सामना कर रहे हैं. इन तीनों पंचायतों के अलावा आसपास के कई और पंचायत हैं, जहां पानी संकट की स्थिति विद्यमान है. इस क्षेत्र से होकर गुजरने वाली दामोदर नद लगभग सूख चुका है.

  • रामनवमी प्रतियोगिता में विद्यार्थी क्लब विजयी

    चितरपुर में रामनवमी समिति के बैनर तले दो दिनों तक विभिन्न अखाड़ों में शस्त्र परिचालन का आयोजन किया गया था. सोमवार रात्रि में पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में पार्षद गोपाल चौधरी, पार्षद पवन कुमार शर्मा, समाजसेवी जगदीश महतो शामिल थे.

  • नशीले इंजेक्शन के कारोबारियों ने दी धमकी

    गोलपार निवासी फैजुल हक खान ने एसपी रामगढ़ को आवेदन दिया है. आवेदन में कहा गया है कि पिछले आठ वर्षों से रामगढ़ में नशीले इंजेक्शन की बिक्री के खिलाफ अभियान चला रहे हैं. मेरे आवासीय क्षेत्र पुरनी मंडल गोलपार क्षेत्र के कई युवा तेजी से नशीले सूई का इस्तेमाल कर अपना जीवन बर्बाद कर रहे हैं.

  • दामोदर में डूबने से रांची के दो बच्चों की हुई मौत

    रामगढ़/रांची : दामोदर नद में डूबने से रांची के दो बच्चों की मौत हो गयी. दोनों बच्चे आपस में ममेरे-फुफेरे भाई-बहन थे. दोनों छठी समारोह में भाग लेने के लिए अपने रिश्तेदार गोलपार निवासी सुदामा राम के घर आये थे. घरवालों के साथ दोनों बच्चे दामोदर नद में नहाने गये थे. नहाने के क्रम में 12 वर्षीय निशा वर्मा तथा 11 वर्षीय छोटू वर्मा पानी में डूब गये. घटना सोमवार के दिन के 12 बजे की है.

  • बाबा साहेब की जयंती मनी

    सीसीएल कॉलोनी नयानगर बरकाकाना स्थित अांबेडकर चौक में रविवार को बाबा साहेब डॉ भीम राव अंबेडकर की 128वीं जयंती मनायी गयी. कार्यक्रम की अध्यक्षता अांबेडकर जनसंघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष रंजीत राम ने की. बतौर मुख्य अतिथि वार्ड पार्षद गीता देवी उपस्थित थी. इस दौरान अांबेडकर चौक पर बाबा साहेब की आदमकद प्रतिमा के समक्ष दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की गयी.

  • प्रतिमा विसर्जन के साथ चैती दुर्गा संपन्न

    मांडू में चैती दुर्गा पूजा सोमवार को प्रतिमा विसर्जन के साथ धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ संपन्न हो गया. इस अवसर पर एकादशी की संध्या पड़ाव दुर्गा पूजा समिति द्वारा मां दुर्गा की प्रतिमा सुसज्जित वाहन पर सवार कर शहर में भव्य शोभा यात्रा निकाली गयी.

  • लोहागेट से 60 टन अवैध स्टीम कोयला जब्त

    रामगढ़‍ एसपी निधि द्विवेदी के निर्देश पर सोमवार की सुबह कुजू पुलिस ने क्षेत्र के लकड़ी गेट स्थित 7 नंबर व लोहागेट से करीब 60 टन अवैध स्टीम कोयला को जब्त किया. बाद में जब्त कोयले को हाइवा व पेलोडर के माध्यम से सीसीएल कुजू न्यू साइडिंग के सुपुर्द कर दिया गया. बताया जाता है कि कई दिनों अवैध कोयला तस्करों द्वारा अवैध स्टीम कोयला को जमा किया गया था.

  • सुरक्षा की गुहार को ले प्रेमी युगल पहुंचे थाना

    एक प्रेमी युगल रविवार को सुरक्षा की गुहार को लेकर गोला थाना पहुंचे. जहां पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगायी. बताया जाता है कि गोला के युवक का प्रेम प्रसंग दुलमी प्रखंड के जामसिंग निवासी एक युवती से हो गया.

  • दामोदर में डूबने से रांची के दो बच्चों की मौत

    दामोदर नद में डूबने से रांची के दो बच्चों की मौत हो गयी. दोनों बच्चे आपस में ममेरे-फुफेरे भाई-बहन थे. दोनों छठी समारोह में भाग लेने के लिए अपने रिश्तेदार गोलपार निवासी सुदामा राम के घर आये थे. घरवालों के साथ दोनों बच्चे दामोदर नद में नहाने गये थे.

  • रांची से रामगढ़ गये भाई-बहन दामोदर में डूबे

    रामगढ़ : सोमवार को दामोदर नद में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गयी. दोनों बच्चे कुम्हार टोली चूना भट्ठा सुखदेव नगर रांची से गोलपार मुहल्ले में अपने रिश्तेदार सुदामा वर्मा के घर आये थे. बच्चे आपस में फुफेरे-ममेरे भाई बहन थे.

  • रामगढ़ : सिकनी गांव में फिर झड़प, लाठी चार्ज

    दुलमी-रजरप्पा : रामगढ़ में रजरप्पा थाना क्षेत्र में दुलमी प्रखंड के सिकनी गांव में पुन: दो गुटों में झड़प हो गयी. स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज किया. इस बीच उपद्रवियों ने पुलिस पर ही पथराव शुरू कर दिया.

  • रामगढ़ के दुलमी में जुलूस पर पथराव सीओ, इंस्पेक्टर, दारोगा भी घायल

    दुलमी/रजरप्पा : रजरप्पा थाना क्षेत्र के दुलमी प्रखंड के सिकनी गांव में शनिवार को जुलूस पर कुछ लोगों ने पथराव कर दिया. इससे से जुलूस में तैनात मजिस्ट्रेट सह दुलमी सीओ किरण सोरेंग, इंस्पेक्टर कमलेश पासवान, दारोगा अरुण सिंह सहित एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये.

  • मजिस्ट्रेट और इंस्पेक्टर सहित कई लोग घायल

    रजरप्पा थाना क्षेत्र के दुलमी प्रखंड के सिकनी गांव में शनिवार को रामनवमी जुलूस पर एक गुट के लोगों ने पथराव कर दिया. इससे से जुलूस में तैनात मजिस्ट्रेट सह दुलमी सीओ किरण सोरेंग, इंस्पेक्टर कमलेश पासवान, दारोगा अरुण सिंह सहित एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये. घायलों का इलाज रामगढ़ में किया गया .

  • तालाब में डूबने से दो बच्चों की मौत

    नवडीहा ओपी के कैरीडीह गांव स्थित तालाब में डूबने से शनिवार को दो बालकों की मौत हो गयी. मृतक कैरीडीह निवासी नागेश्वर यादव का नौ वर्षीय पुत्र बीरेंद्र यादव और नेपाली यादव का 9 वर्षीय पुत्र मनीष उर्फ बेला यादव है.

  • तेरे जैसा राम भक्त ना हुआ ना होगा दोबारा... से गूंजा शहर

    तेरे जैसा राम भक्त ना हुआ ना होगा दोबारा, रामजी की निकली सवारी रामजी की लीला है न्यारी-न्यारी गीतों से रामगढ़ शहर शनिवार को गूंजता रहा. रामनवमी के मौके पर मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ रही. प्रात: आठ बजे के बाद नवमी के प्रवेश करने पर रामनवमी की पूजा की गयी.

  • रामनवमी जुलूस में उमड़ा राम भक्तों का जनसैलाब

    चितरपुर में शनिवार देर शाम को रामनवमी पर्व का जुलूस निकाला गया. इस दौरान लहेरी मुहल्ला से जुलूस प्रारंभ हुआ. रामनवमी जुलूस बाजार टांड, जवाहर रोड, शिवालय रोड, चट्टी बाजार, सोनार टोला, मायल बाजार, काली चौक होते हुए रजरप्पा मोड़ पहुंचा. खिलाड़ियों के हैरतअंगेज करतब देख लोग मंत्रमुग्ध हुए.

  • भदानीनगर में हर्षोल्लास से मनी रामनवमी

    भदानीनगर सहित आसपास क्षेत्रों में रामनवमी हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. दाड़ीदाग, जोबो, कडरू, बारीडीह, खपिया, लोवाडीह, करमाली टोला के अखाड़ों से जुलूस निकाला गया. इसका मिलान जोबो राजबथम मैदान पर हुआ. अखाड़ों के खिलाड़ियों ने पारंपरिक शस्त्र से खेल का प्रदर्शन किया.

  • झारखंड : रजरप्‍पा में रामनवमी जुलूस पर पथराव, CO किरण सोरेंग का सिर फटा, माहौल तनावपूर्ण

    रजरप्पा थाना क्षेत्र के सिकनी गांव में रामनवमी जुलूस में पथराव की खबर आ रही है. इस पथराव में सीओ किरण सोरेंग घायल हो गये हैं. उनके सिर में पत्‍थर से चोट लगी है. भारी संख्‍या में पुलिस बल को तैनात कर स्थिति को नियंत्रण में लेने का प्रयास किया जा रहा है. पूरे गांव में माहौल तनावपूर्ण हो गया है.

  • पुलिस ने मॉक ड्रिल की तैयारी का किया रिहर्सल

    रामनवमी पूजा को लेकर गुरुवार को सुभाष चौक पर जिला पुलिस ने मॉक ड्रिल का रिहर्सल किया. मॉक ड्रिल का नेतृत्व मेजर सार्जेंट मंशु गोप ने किया. उपद्रवियों ने सुभा

  • कृषक उत्पादक संघ को मिला प्रशिक्षण

    नाबार्ड क्षेत्रीय कार्यालय, रांची के सहयोग से अग्रगति संस्था ने गोला प्रखंड के पांच कृषक उत्पादक संघ के सदस्यों के लिए तीन दिवसीय क्षमतावर्द्धन प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया. प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन केवीके मांडू में किया गया. प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन बर्ड के फैकल्टी मेंबर सौमित्र दास, डॉ देव ज्योति मुखर्जी, नाबार्ड रामगढ़ के डी

  • 322 जवानों ने ली देश सेवा की शपथ

    पंजाब रेजिमेंटल सेंटर रामगढ़ के किलाहरी ड्रिल स्क्वायर में शुक्रवार को कसम परेड का आयोजन किया गया. कसम परेड में सेंटर से प्रशिक्षित 322 जवानों ने भाग लिया. नव प्रशिक्षित 322 जवानों ने धार्मिक ग्रंथ श्रीमद भागवत गीता व श्री गुरु ग्रंथ साहिब को साक्षी मान कर राष्ट्र के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने की शपथ ली.

  • नशीली इंजेक्शन बेचने के तीन आरोपी को जेल

    रामगढ़ पुलिस ने शुक्रवार को नशीले इंजेक्शन बेचने के तीन आरोपियों को जेल भेज दिया. तीनों गोलपार पुरनी मंडप के रहने वाले हैं. इन युवकों में प्रमोद सोनी उर्फ गजनी, विपिन सिंह व साजिद खान शामिल है. प्रमोद सोनी उर्फ गजनी को नशीला इंजेक्शन बेचने के आरोप में पूर्व में भी जेल भेजा जा चुका है.

  • फसलों को रौंदा

    गोला वन क्षेत्र के मुरूडीह गांव में गुरुवार की रात जंगली हाथियों ने उत्पात मचाते हुए कई किसानों के खेतों में लगी फसलों को बर्बाद कर दिया. हाथियों ने गांव के कार्तिक महथा के खेत में लगी सब्जी व ड्रीप सिंचाई के लिए लगाया गया पाइप को क्षतिग्रस्त कर दिया. इसकी सूचना वन विभाग को दी गयी है.

  • झूमर प्रतियोगिता में भुरकुंडुवा अव्वल

    उरीमारी स्थित महात्मा गांधी स्टेडियम में बुधवार की देर शाम सामूहिक सरहुल मिलन समारोह के दौरान झूमर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इसमें 14 टोलियों बगरैया, पोटंगा, अंबाटोला गरसुल्ला, तेतरिया, धनसलैया, ज

  • रामगढ़ : सेलेक्शन कैंप का आयोजन

    महर्षि परमहंस कॉलेज ऑफ एजुकेशन हुहुआ कोठार में कैंपस सेलेक्शन कैंप का आयोजन किया गया. कैंप का शुभारंभ संस्थान के सचिव मनोज कुमार अग्रवाल व कैंप में आये विभिन्न विद्यालयों के प्रतिनिधियों ने किया.

  • 72 वर्षों के बाद भी हरवे में नहीं बनी पक्की सड़क, ठगा महसूस कर रहे हैं ग्रामीण

    आजादी के 72 वर्षों के बाद भी आज भी ऐसे कई सुदूरवर्ती गांव हैं, जहां के लोगों को मूलभूत समस्याओं से निजात नहीं मिली है. मूलभूत समस्याअों से निजात दिलाना सरकार के एजेंडा में होता है.

  • दो लाख टन कोयले में आग लगने की संभावना

    सीसीएल हजारीबाग कोयला क्षेत्र की केदला उत्खनन परियोजना के कोल डंप में दो लाख टन कोयला जमा है. यह कोयला कोल डंप में दो साल से है. सीटीओ पेपर को लेकर कोयले का उठाव नहीं हो रहा है. समय रहते डंप में जमे कोयले का उठाव नहीं करने पर गर्मी के दिन में कोयले में आग लगने की संभावना है.

  • मतदान को लेकर जनता में बढ़ा है आत्मविश्वास

    जिले में छह मई को होनेवाले मतदान को लेकर 10 अप्रैल को अधिसूचना जारी हो गयी है. नामांकन की अंतिम तिथि 18 अप्रैल है. 20 अप्रैल को स्क्रूटनी और 22 अप्रैल को नाम वापसी की अंतिम तिथि निर्धारित है. चुनाव को लेकर हमारी तैयारियां अच्छी हैं. लोगों में भी मतदान को लेकर काफी उत्साह और आत्मविश्वास है.

  • महावीर पताकों से पटा पतरातू रामनवमी त्योहार का चढ़ा उमंग

    पतरातू व आसपास के क्षेत्रों में रामनवमी को लेकर आस्था आैर भक्ति की बयार बह रही है. चौक-चौराहों, धार्मिक व सार्वजनिक स्थलों पर केसरिया ध्वज लहलहा रहे हैं. सुबह से शाम तक भगवान श्री राम और हनुमान जी के भजन से पूरा वातावरण भक्तिमय बन गया है. रामनवमी को लेकर राम भक्तों में काफी उत्साह देखा जा रहा है.

  • चैती छठ के आयोजन की तैयारी पूरी

    मानव सेवा संस्था पीटीपीएस डैम में चैती छठ पूजा का आयोजन करेगी. इसकी पूरी तैयारी संस्था ने कर ली है. उक्त जानकारी संस्था के अध्यक्ष राजीव रंजन ने दी. उन्होंने बताया कि संस्था द्वारा वर्षों से डैम परिसर में चैती छठ पूजा का आयोजन किया जा रहा है. पर्व को लेकर संस्था द्वारा डैम परिसर व छठ घाट की साफ-सफाई की गयी.

  • धोखाधड़ी का केस दर्ज नहीं करने की शिकायत

    नयानगर बरकाकाना निवासी राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ के राष्ट्रीय महासचिव रामेश्वर सिंह फौजी ने रामगढ़ एसपी को आवेदन दिया है. आवेदन में लिखा गया है कि मुझसे 18 लाख 35 हजार रुपये की ठगी की गयी थी. ठगी में 14 मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया गया था.

  • कोलकाता के फूलों से सजा मां छिन्नमस्तिके का दरबार

    मां छिन्नमस्तिके मंदिर को चैत नवरात्र को लेकर कोलकाता के रंग-बिरंगे फूलों से सजाया गया है. कोलकाता के 20 कारीगरों द्वारा पूरे मंदिर को विभिन्न फूलों से दिया गया है. मां छिन्नमस्तिके देवी के मुख्य मंदिर की दीवारों को मां दुर्गा, मां काली, हनुमानजी सहित कई देवी-देवताओं के चित्रों से सजाया गया है.

  • डीएवी रजरप्पा प्रोजेक्ट विद्यालय के मनमाने रवैये से रोष, डीसी से मिला

    डीएवी रजरप्पा प्रोजेक्ट विद्यालय के मनमाने रवैये के खिलाफ अभिभावकों के एक प्रतिनिधि मंडल ने मंगलवार को रामगढ़ की उपायुक्त राजेश्वरी बी से मिल कर उन्हें ज्ञापन सौंपा. सौंपे गये छह सूत्री ज्ञापन में लिखा गया है कि विद्यालय व सीसीएल के बीच 1996 में 30 वर्षों के लिए लिखित समझौता हुआ था.

  • ऑटो पलटा, होटल मालिक की मौत

    रामगढ़ - बोकारो मार्ग स्थित नकटीगढ़ा के समीप सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गयी आैर कुछ लोग घायल हो गये. बताया जाता है कि सोमवार रात लगभग 9:20 बजे चितरपुर निवासी प्रदीप साव उर्फ मालदा, सुमन पोद्दार, गोपाल साव सहित कई लोग गोला से एक ऑटो से चितरपुर लौट रहे थे.

  • श्रीवास्तव गिरोह के तीन शातिर अपराधी गिरफ्तार

    पतरातू अंचल पुलिस ने श्रीवास्तव गिरोह के तीन शातिर अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया. सोमवार को पतरातू थाने में आयोजित प्रेस वार्ता में एसडीपीओ प्रकाश चंद्र महतो ने बताया कि भुरकुंडा ओपी क्षेत्र में श्रीवास्तव गैंग द्वारा वर्ष 2018 में रंगदारी की मांग की गयी थी. इस संबंध में भुरकुंडा थाना में श्रीवास्तव गैंग के शूटर मुकेश सिंह, रिंकू सिंह, निसार अंसारी, पिंकू झा समेत अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

  • सीसीएल भुरकुंडा के कर्मी की अस्पताल में मौत

    सीसीएल के केंद्रीय चिकित्सालय नयीसराय अस्पताल में इलाज करा रहे भुरकुंडा कोलियरी में ऑपरेटर के पद पर कार्यरत रामानंद महतो की मौत सोमवार सुबह 11 बजे हो गयी. इन्हें इलाज के लिए रविवार देर रात नयीसराय अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मृतक रामानंद महतो की पत्नी कौशल्या देवी व पुत्र अज

  • सरहुल प्रकृति को बचाने का पर्व है : प्रकाश करमाली

    गोला प्रखंड के चोकड़बेड़ा में सोमवार को सरना पूजा समिति ने सरहुल का आयोजन किया. इसमें समाजसेवी प्रकाश करमाली मौजूद थे. उन्होंने कहा कि सरहुल प्रकृति को बचाने का पर्व है. हमें पेड़-पौधों को कटने से बचाना होगा, तभी हमारा जीवन सुरक्षित रहेगा. आज हम अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए अंधाधुंध पेड़ों की कटाई कर रहे हैं.

  • रेलवे स्टेशन के बाहर पुलिस ने बरामद किया शव

    रामगढ़ पुलिस ने शनिवार सुबह रामगढ़ कैंट रेलवे स्टेशन के बाहर से युवक का शव बरामद किया. शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल, रामगढ़ भेज दिया गया. मृतक युवक जीतेंद्र राम (पिता किशोर राम) केडी चौक खलारी (रांची) का रहनेवाला था.

  • लेम में धूमधाम से हुई सरहुल पूजा

    बीचा पंचायत के लेम सरना स्थल पर शनिवार को सरहुल पूजा धूमधाम से की गयी. पाहन रामकुमार, ईश्वर, लखन, रामनारायण बेदिया ने पूजा संपन्न करायी. इसमें लेंगा उरांव, सुखदेव मुंडा, जगदीश मुंडा, संजय मुंडा, पवन मुंडा शामिल हुए. मौके पर पाहनों ने तपावन के साथ सात रंगुवे मुर्गे की बलि देकर गांव के सुख-समृद्धि व अच्छी बारिश की प्रार्थना की.

  • रामगढ़ में ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाने के लिए भागीदारी निभायें : उपायुक्त

    प्राथमिक शिक्षक शिक्षा महाविद्यालय, चितरपुर में शनिवार को प्रभात खबर ने वोट करें, देश गढ़ें मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया. कार्यक्रम में रामगढ़ उपायुक्त राजेश्वरी बी, डीडीसी संजय सिन्हा, एसडीपीओ राधा प्रेम किशोर, बीडीओ हुलास महतो, सीओ कुंवर सिंह पहान व इंस्पेक्टर कमलेश पासवान शामिल हुए.

  • झारखंड में GRP की शर्मनाक करतूत, शव को रामगढ़ स्टेशन से बाहर फेंका

    रामगढ़ : झारखंड की राजधानी रांची से 40 किलोमीटर दूर रामगढ़ में जेनरल रेलवे पुलिस (जीआरपी) की शर्मनाक करतूत सामने आयी है. खलारी के एक युवक ने प्रेम प्रसंग में जहर खाकर जान दे दी. रामगढ़ स्टेशन परिसर में आत्महत्या करने वाले इस युवक के शव को जीआरपी ने स्टेशन से बाहर फेंक दिया.

  • सड़क पर छात्र-छात्राओं के दल ने किया नृत्य, उमड़ी भीड़

    शुक्रवार की शाम मतदाता जागरूकता अभियान स्वीप को लेकर सुभाष चौक पर पैक्स मॉक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का संचालन जिला समाज कल्याण पदाधिकारी कनक लता तिर्की व उनकी टीम ने किया. कार्यक्रम में उपायुक्त राजेश्वरी बी भी शामिल हुईं.

  • पतरातू डैम से शव बरामद

    मां पंचबहिनी मंदिर के समीप पतरातू डैम से शुक्रवार को बासल थाना पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति (45 वर्ष ) का शव बरामद किया. सुबह में ग्रामीणों ने शव को पानी में देखा.

  • चैत नवरात्र आज से, रजरप्पा मंदिर में देश भर से जुटेंगे श्रद्धालु

    रजरप्पा मंदिर में चैत नवरात्र की तैयारी पूरी कर ली गयी है. छह अप्रैल को कलश स्थापना के साथ नवरात्र की पूजा प्रारंभ होगी. मां दुर्गा का ध्यान भक्तों को नौ दिनों तक करना होगा.

  • बूथों में बुनियादी सुविधाएं सुनिश्चित करें : उपायुक्त

    गुरुवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राजेश्वरी बी ने केरेडारी, टंडवा, बड़कागांव और पतरातू के प्रखंड विकास पदाधिकारियों, अंचलाधिकारियों, सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट, सभी फ्लाईंग स्काएड टीम और सर्विलांस टीमों के साथ समीक्षा बैठक की. उपायुक्त ने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेटों से बूथों की अद्यतन रिपोर्ट ली.

  • सीसीएल सिक्यूरिटी गार्ड ऑफिस पर लुटेरों का धावा

    सीसीएल क्षेत्र में कोयला व अन्य संपत्ति की चोरी होना कोई नयी बात नहीं है. लेकिन अब लुटेरों के दल ने सीसीएल सिक्यूरिटी गार्ड के ऑफिस में ही धावा बोलकर लूट की घटना को अंजाम दे डाला. लुटेरे यहां से हजारों की संपत्ति लूट कर चलते बने. लुटेरों ने पिछले गुरुवार की रात बरका-सयाल उरीमारी परियोजना के बेस वर्कशॉप स्थित कार्यालय पर धावा बोला.

  • कोरांबे में युवक की हत्या, पुलिस कर रही जांच

    गोला पुलिस ने मंगलवार को थाना क्षेत्र के कोरांबे गांव के प्रभु तेली की मां साजो देवी के घर के आंगन से संदेहास्पद अवस्था में एक युवक का शव बरामद किया है. मृतक की पहचान गांव के ही विक्रम बेदिया (22 वर्ष) के रुप में की गयी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

  • पतरातू प्रखंड में 218 बूथों के लिए बना चार कलस्टर

    लोकसभा चुनाव में पतरातू प्रखंड के 218 बूथों पर वोट डाले जायेंगे. प्रखंड में चार कलस्टर केंद्र बनाया गया है. इन केंद्रों पर समुचित व्यवस्था रहेगी. मंगलवार को रामगढ़ उपायुक्त राजेश्वरी बी, डीडीसी संजय कुमार सिन्हा, एसडीओ अनंत कुमार, एसडीपीओ प्रकाशचंद्र महतो ने विभिन्न कलस्टर केंद्रों का निरीक्षण किया.

  • ट्रेन देर से खुलने पर किया हंगामा

    बरकाकाना : बरवाडीह-गोमो सवारी गाड़ी के यात्रियों ने मंगलवार को ट्रेन के देरी को लेकर बरकाकाना स्टेशन में जम कर हंगामा किया. यात्रियों को समझाने पहुंचे स्टेशन प्रबंधक पीके गांगुली को यात्रियों ने जम कर खरी-खोटी सुनायी. यात्रियों को उग्र होते देख स्टेशन प्रबंधक ने आरपीएफ व जीआरपी पुलिस

  • फीस नहीं भरने पर छात्रा को बनाया बंधक

    गोला प्रखंड के बंदा स्थित बाल विकास केंद्र में फीस नहीं भरने पर एक छात्रा को बंधक बनाये जाने का मामला सामने आया है. घटना की सूचना मिलने के बाद गोला पुलिस के हस्तक्षेप पर छात्रा को मुक्त किया गया.

  • बलकुदरा माइंस में छापामारी सामान छोड़ कर भागे लोग

    बंद पड़े बलकुदरा आउटसोर्सिंग खुली खदान में जारी अवैध उत्खनन की खबरें प्रभात खबर में प्रकाशित होने के बाद पुलिस ने माइंस क्षेत्र में छापामारी की. रविवार रात एसडीपीओ पतरातू प्रकाशचंद्र महतो के नेतृत्व में पुलिस ने कोयला काट रहे लोगों को खदेड़ा. हालांकि कोई पकड़ में नहीं आया.

  • सीसीएल कुजू क्षेत्र लक्ष्य पूरा करने में असफल

    सीसीएल कुजू क्षेत्र वित्तीय वर्ष 2018-19 में मुख्यालय से मिले लक्ष्य को पूरा करने में असफल रहा. वर्ष 2018-19 में 29 लाख मिट्रिक टन कोयला उत्पादन का लक्ष्य दिया गया था. जिसमें 21 लाख 20 हजार मिट्रिक टन कोयला उत्पादन किया.

  • लोडिंग में धनबाद रेल मंडल को दूसरा स्थान, रचा इतिहास

    पूर्व-मध्य रेल धनबाद मंडल ने वित्तीय वर्ष 2018-19 में लोडिंग में पूरे देश में दूसरा स्थान लाकर नया कीर्तिमान रचा है. पिछले सभी वित्तीय वर्षों के रिकॉर्ड को ध्वस्त करते हुए नया इतिहास रचा है. धनबाद मंडल ने वित्तीय वर्ष 2017-18 में 128.5 मिलियन टन गुड्स व जनरल ढुलाई की थी.

  • जनता अवसर नहीं खोयें, वोट जरूर दें

    देश की सवा सौ करोड़ जनता के भविष्य के लिए 2019 का लोकसभा चुनाव होना है. आम जनता इस अवसर को न खोयें तथा वोट जरूर करें. उक्त बातें मांडू विधानसभा सांसद प्रतिनिधि कुमार महेश सिंह ने प्रेस वार्ता में कही. उन्होंने कहा कि लोकसभा प्रत्याशी जयंत सिन्हा ने पिछले दिनों मांडू, आरा मंडल, कुजू, दिगवार, सांडी, रामानगर, मरार, बरमसिया, करमा, रतवे, चैनपुर, मांडू, बड़का चुंबा, मंझला चुंबा आदि क्षेत्रों में चुनावी दौरालोगों से समर्थन मांगा.

  • खेल को कैरियर के रूप में अपनायें

    एथलेटिक्स आज के समय में कैरियर बनाने का अच्छा माध्यम बन गया है. इसलिए खेलकूद को युवा वर्ग कैरियर के रूप में अपनायें. उक्त बातें पतरातू रेलवे स्पोर्टस एसोसिएशन के तत्वावधान में पतरातू रेलवे स्टीम कॉलोनी स्थित फुटबॉल मैदान में 25वां रेलवे वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह में मुख्य अतिथि समाजसेवी निशि पांडेय ने कही.

  • रामगढ़ : अपनी जमीन पर घर बनाने के लिए नहीं मिलता है लोन

    रामगढ़ : रामगढ़ शहर में स्थानीय निकाय के रूप में कार्यरत छावनी परिषद क्षेत्र में भवन की उंचाई व प्रतिबंधित क्षेत्र को लेकर लोग कई दशक से परेशान हैं.

  • बरकाकाना-हजारीबाग रेल लाइन के विद्युतीकरण की जांच

    कोडरमा-रांची वाया बरकाकाना रेल परियोजना के तहत बरकाकाना से हजारीबाग तक हुए विद्युतीकरण कार्य का निरीक्षण गुरुवार को कोलकाता के कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी मो लतीफ खान ने किया. इससे पूर्व, स्पेशल सैलून से सीआरएस की टीम, धनबाद के डीआरएम एके मिश्रा, हा

  • घर के सदस्य गये थे धनबाद ताला तोड़ कर लाखों की चोरी

    रामगढ़ छावनी परिषद के वार्ड सात स्थित ऊपर पोचरा निवासी सूरज टोप्पो के घर का ताला तोड़ कर लाखों की चोरी का मामला प्रकाश में आया है. चोरों ने घर

  • साहू भवन प्रबंधन समिति का चुनाव संपन्न

    गोला रोड स्थित साहू धर्मशाला में साहू भवन प्रबंधन समिति ( 2019-21) का चुनाव संपन्न हो गया. मतदान पदाधिकारी राजेश प्रसाद, धर्मेंद्र साहू, नंदकिशोर प्रसाद, राजेंद्र कुमार साव ने विजयी प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की. इन विजयी प्रत्याशियों में सबसे अधिक 298 मत नंदकिशोर गुप्ता उर्फ नंदू गुप्ता को मिला.

  • इंजीनियर व ठेकेदार के बीच मारपीट मामले का निबटारा

    सीसीएल के इंजीनियर नाशिर तौहिद व ठेकेदार अंजन प्रसाद के बीच मंगलवार को हुए मारपीट के मामले को बातचीत से निबटा लिया गया है. बरका-सयाल ऑफिसर्स एसोसिएशन ठेकेदार पर कार्रवाई के लिए लगातार दबाव बनाये हुए था. गुरुवार को सयाल स्थित महाप्रबंधक कार्यालय में ऑफिसर्स एसोसिएशन व स्थानीय सीसीएल अधिकारियों के समक्ष ठेकेदार ने घटना पर खेद जताया.

  • माइल चटनिया जंगल से 22 टन कोयला जब्त

    मांडू पुलिस व वन विभाग ने सोमवार को छापामारी अभियान चला कर थाना क्षेत्र के बीस माइल चटनिया जंगल से करीब 22 टन अवैध स्टीम कोयला जब्त किया. जब्त स्टीम कोयला को जेसीबी मशीन से ट्रैक्टर में लोड कर वन विभाग परिसर में लाया गया. जानकारी के अनुसार, कोयला तस्करों ने चटनिया जंगल में अवैध कोयला कारोबार को लेकर कोयले का भंडारण किया था.

  • टिस्कोकर्मी की पत्नी की संदेहास्पद मौत

    स्थानीय 12 नंबर चौक के दो नंबर कुआं मुहल्ले में महिला की मौत संदेहास्पद स्थिति में हो गयी. मृतका टिस्कोकर्मी सत्यनारायण प्रसाद की पत्नी कंचन प्रसाद है. घटना के वक्त वह घर में अकेली थीं. पति पहली पाली ड्यूटी में गये थे.

  • चुनाव के प्रति लोगों को जागरूक बनायें

    रामगढ़ की निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राजेश्वरी बी एवं पुलिस अधीक्षक निधि द्विवेदी ने सोमवार को लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र के बड़कागांव, केरेडारी, टंडवा व पतरातू के प्रखंड विकास पदाधिकारी,अंचलाधिकारी, सेक्टर दंडाधिकारी, वीडियो निगरानी दल, स्थैतिक निगरानी दल, वीडियो

  • Lok Sabha Election 2019 : गिरिडीह से एनडीए उम्मीदवार चंद्रप्रकाश चौधरी बोले, विकास के मुद्दे पर लड़ेंगे और जीतेंगे

    रजरप्पा : सुदेश महतो की ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) पार्टी के वरिष्ठ नेता और झारखंड के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र से एनडीए के उम्मीदवार होंगे. उन्होंने कहा कि रामगढ़ जिला की तर्ज पर ही गिरिडीह संसदीय क्षेत्र का विकास करेंगे. श्री चौधरी ने कहा कि गिरीडीह संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सभी छह विधानसभा क्षेत्रों में विकास कार्यों को धरातल पर उतारेंगे. उन्होंने कहा कि विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे.

  • व्यवस्था को देख बीडीओ व सीओ को लगायी फटकार

    लोकसभा चुनाव को लेकर उपायुक्त राजेश्वरी बी व एसपी निधि द्विवेदी ने शनिवार को गोला प्रखंड क्षेत्र के बरलंगा कलस्टर व डीमरा का निरीक्षण किया. इस दौरान उपायुक्त एसपी उत्क्रमित मध्य विद्यालय बरलंगा पहुंची. यहां पोस्टर देख कर भड़क गयीं और इसे अविलंब हटाने का निर्देश दिया. इस पर उपायुक्त ने बीडीओ व सीओ को फटकार लगायी. एसपी ने बरलंगा थाना प्रभारी को भी फटकार लगायी.

  • राशि लौटाने पर 48 घंटे बाद युवकों को छोड़ा

    रजरप्पा थाना क्षेत्र के पोटमदगा गांव में बंधक बनाये गये मिकेंद्र महतो व देवेंद्र महतो को 48 घंटे के बाद छोड़ दिया गया. बताया जाता है कि मिकेंद्र द्वारा दहेज के रूप में लिए गये एक लाख 20 हजार रुपये वापस करने के बाद दोनों को छोड़ा गया.

  • परियोजना के मैंगजीन भंडारण तक पहुंची आग , लोगों में दहशत

    पुंडी जंगल में लगी आग शनिवार को सीसीएल पुंडी परियोजना के मैगजीन भंडारण परिसर पहुंचने पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया. हालांकि सीसीएल प्रबंधन ने दावा किया कि मैगजीन परिसर स्थित कुछ झाड़ियों में लगी आग पर पूर्ण रूप से काबू पा लिया गया है, लेकिन जंगल में लगी आग की उठती तेज लपटों को देख कर सीसीएल पदाधिकारियों व कर्मियों में भय है.

  • बेकार नहीं जायेगी शहीदों की कुर्बानी

    देश की आजादी में अपने क्रांतिकारी कदम से अंग्रेजों के दांत खट्टे करने वाले भगत सिंह, सुखदेव व राजगुरु को उनके शहादत दिवस पर याद किया गया. भुरकुंडा कोयलांचल व बासल क्षेत्र में कई जगहों पर समारोह का आयोजन कर वीर शहीदों की तस्वीर पर पुष्प अर्पित किया गया. लोगों ने उनकी कुर्बानी को याद कर उससे प्रेरणा लेने की बात कही.

  • होली में गुलाल लगाने पर सुन्नत उल्लाह को किया जा रहा प्रताड़ित, समाज से निकालने की धमकी

    रजरप्पा थाना क्षेत्र के बेलाल नगर चितरपुर निवासी सुन्नत उल्लाह ने पुलिस को लिखित आवेदन दिया है. जिसमें उन्होंने कहा है कि होली में गुलाल लगाने पर उसे प्रताड़ित किया जा रहा है. उसे समाज से निकालने की धमकी भी दी जा रही है. उन्‍होंने बताया 17 मार्च को रजरप्पा थाना में आयोजित शांति समिति की बैठक में भाग लिया था.

  • बच्चा चोर महिला को लोगों ने दबोचा, दुकान में बेचने पहुंची थी बच्चे को

    चितरपुर : रामगढ़ जिला के चितरपुर में एक बच्चा चोर महिला को लोगों ने पकड़ लिया. जानकारी के अनुसार बड़कीपोना से एक बच्चा लापता हो गया था जो बुधवार सुबह बरामद कर लिया गया. बताया जा रहा है कि इस बच्चे का अपहरण एक महिला ने किया था.

  • दो को न्यायिक हिरासत में भेजा

    रजरप्पा पुलिस ने चितरपुर के छोटकीपोना में छापामारी अभियान चलाया. इस दौरान यहां अवैध शराब बनाने वाली भट्ठी को तोड़ दिया गया. पुलिस ने जावा महुआ को भी नष्ट कर दिया.

  • जरूरतमंदों की सहायता का संकल्प लें

    रोटरी क्लब ऑफ रामगढ़ के तत्वावधान में गांधी चौक स्थित रोटरी हॉल में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया. समारोह के मुख्य अतिथि क्लब के डीजीएनडी प्रतीम बनर्जी व सुचंदा बनर्जी थे. अध्यक्षता क्लब की अध्यक्ष डॉ रजनी गुप्ता ने की. मुख्य अतिथि प्रतीम बनर्जी ने रोटरी के पदधारियों आैर सदस्यों को शुभकामना दी.

  • महिला ने जबरन शारीरिक संबंध बनाने का लगाया आरोप

    रांची रोड स्थित भारत रिफैक्ट्रिज लिमिटेड में कार्यरत महिला मजदूर रामगढ़ परसोतिया निवासी ने जबरन शारीरिक संबंध बनाने का आरोप अपने साथ कार्यरत कर्मी कलिंदर गिरी पिता बंशी गिरी पर लगाते हुए थाना में मामला दर्ज कराया.

  • मोबाइल की चोरी

    बोकारो थर्मल निवासी बालकृष्ण ठाकुर ने रामगढ़ थाना में एक आवेदन देकर मोबाइल चोरी की शिकायत की है. आवेदन में कहा गया है कि वह सोमवार को रांची से बोकारो थर्मल जा रहे थे.

  • 1952 से 1969 तक रहा रामगढ़ राज परिवार का वर्चस्व, कामाख्या नारायण सिंह कभी नहीं जीत सके हजारीबाग

    हजारीबाग/रामगढ़ : हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र पर लंबे समय तक रामगढ़ राजघराना का प्रभाव रहा है. रामगढ़ राजघराना से जुड़े लोगों ने पांच बार हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र से चुनाव जीता है. हालांकि, दो बार राजघराना के प्रतिनिधियों को चुनाव में हार का सामना भी करना पड़ा है. वर्ष 2009 व 2014 के चुनाव में राज परिवार के सौरभ नारायण सिंह ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा. लेकिन, वह दोनों ही बार हार गये.

  • गेट माइनिंग इंजीनियरिंग की परीक्षा में आनंद देश में प्रथम

    कुजू कोलियरी न्यू कॉलोनी निवासी आनंद कुमार ने ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इंजीनियरिंग (गेट) की माइनिंग इंजीनियरिंग की परीक्षा में देश में प्रथम स्थान हासिल किया है. अानंद की सफलता पर माता रिंटू देवी

  • विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

    नीचे धौड़ा भुरकुंडा निवासी सनोज कुमार की पत्नी पूजा देवी (20) ने शनिवार को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. भुरकुंडा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घटना के संबंध में बताया गया कि पूजा घर में अकेली थी. उसने घर का दरवाजा बंद कर दिया व आत्महत्या कर ली.

  • लुरूंगा जंगल से अवैध कोयला लदा ट्रक जब्त

    उरीमारी पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार की रात लुरूंगा जंगल क्षेत्र में छापामारी कर अवैध कोयला लदे 12 चक्का ट्रक को पकड़ा. इस ट्रक (जेएच02एसी-8657) पर लगभग 12 टन कोयला लदा है. पुलिस ने मौके पर ही एक मारुति सुजुकी कार (जेएच02-5356) को भी जब्त किया. हालांकि पुलिस के पहुंचने से पहले ही सभी तस्कर गाड़ी छोड़ कर भाग गये.

  • छात्राओं को दी गयी जानकारी

    कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय, पतरातू में शनिवार को स्वास्थ्य विभाग व बाल विकास परियोजना के संयुक्त तत्वावधान में पोषण पखवारा का आयोजन किया गया. इसमें प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डॉ स्वराज ने कहा कि यदि किसी व्यक्ति को लंबे समय तक शरीर के लिए आवश्यक संतुलित आहार नहीं मिलता है, तो वह कुपोषण का शिकार हो जाता है. कुपोषण का लक्षण दिखते ही हमें सचेत हो जाना चाहिए.

  • आग पर काबू पाने के तरीकों को बताया

    पतरातू डीजल शेड में कार्यशाला का आयोजन कर अग्निशमन यंत्र से अाग पर काबू पाने के बारे में बताया गया. विशेषज्ञों ने शेड में आग लगा कर अग्निशमन यंत्र से आग पर काबू किया. कार्यशाला में नासा फायर टेक्नोलॉजी लिमिटेड के प्रतीक त्रिवेदी ने शेड में लाये गये अग्निशमन यंत्र से डेमो कर आग पर काबू करने के बारे में बताया.

  • चुनाव की तैयारी में ईमानदारीपूर्वक जुटें

    हजारीबाग सांसद सह केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने शुक्रवार को गिद्दी, रैलीगढ़ा व टोंगी गांव का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने उत्तम वर्मा, दीपक झा व उमेश बेदिया के घर में कई कार्यकर्ताओं से चुनाव के मद्देनजर मुलाकात की. उन्होंने कहा कि चुनाव की घोषणा हो चुकी है. कार्यकर्ता ही पार्टी के रीढ़ होते हैं. उनसे ही पार्टी को बल मिलता है.

  • बचने के लिए दामोदर नद में कूदा युवक, हो गयी मौत

    पोड़ा क्षेत्र से गुजरने वाले दामोदर नद पर निर्मित रेलवे के लाल पुल से एक युवक ने मधुमक्खी से बचने के लिए छलांग लगा दी. गंभीर चोट लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गयी. युवक बंटी भुइयां (18)चीफ हाउस सयाल का रहने वाला था. उक्त पुल से रेलवे की मालगाड़ी गुजरती है.

  • बिरहोरों ने अपने प्रयास से लायी बिजली

    मांडू प्रखंड के करमा सुगिया में रहनेवाले बिरहोर परिवार कवर तार के माध्यम से सीसीएल की बिजली अपने उपयोग में ला रहे हैं. इन परिवारों के लिए सरकार ने तार आैर पोल की व्यवस्था नहीं की है. सुगिया में दो अलग-अलग स्थानों पर बिरहोर परिवार रहते हैं. एक स्थान पर करीब 14 परिवार रहते हैं.

  • आंबेडकर स्थल की विवादित चहारदीवारी गिरी

    पेट्रोल पंप भुरकुंडा के समीप स्थित आंबेडकर स्थल की विवादित चहारदीवारी शुक्रवार को भारी बारिश की भेंट चढ़ गयी. सब्जी बाजार व आसपास का पूरा पानी इस चहारदीवारी से टकराता रहा. इसके परिणामस्वरूप दीवार ढह गयी. बारिश रुकने के बाद चहारदीवारी को गिरा देख आंबेडकर स्थल समिति के लोग आग बबूला हो गये.

  • बिजली के कारण करोड़ों की जलापूर्ति योजना अधूरी

    भुरकुंडा क्षेत्र में करोड़ों की लागतवाली जलापूर्ति योजना अब अधर में है. भुरकुंडा कोयलांचल के जवाहर नगर व पटेल नगर में लगभग 17 करोड़ रुपये की लागत से दो जलमीनार बन कर तैयार है. इसमें पानी पहुंचाने के लिए दोमुहानी रिवर साइड दामोदर नदी पर पंप हाउस बना कर मोटर लगा दिया गया है.

  • महिलाओं को मिलेगा रोजगार

    पतरातू इंडस्ट्रियल एरिया स्थित इंटरलिंक फूड प्राइवेट लिमिटेड परिसर में गुरुवार को स्वयं सहायता समूह के स्वावलंबन उद्यमिता विकास व वित्तीय प्रबंधन को लेकर एकदिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला में महिला बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा वि

  • जनता भी करेगी निगरानी, मोबाइल बनेगा हथियार

    सूचना क्रांति के दौर में जहां मोबाइल फोन लोगों की जरूरत बन चुकी है, उसी क्रम में इस बार के आम चुनाव में मोबाइल फोन चुनाव के दौरान होनेवाली गड़बड़ियों पर भी रोक लगाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगा. इस बार आम चुनाव में चुनाव आयोग ने सी विजिल एप के रूप में एक ऐसा ही हथियार दिया है,

  • महिला सशक्तीकरण पर विशेष ध्यान देने की जरूरत : मीरा सिंह

    रोटरी क्लब ऑफ रामगढ़ ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर बुधवार को महिला सम्मान समारोह का आयोजन गांधी चौक स्थित रोटरी हॉल में किया. सम्मान समारोह का उद्घाटन अतिथियों ने किया. सम्मान समारोह की अध्यक्षता क्लब की अध्यक्ष डॉ रजनी गुप्ता ने की. संचालन कार्यक्रम की प्रोजेक्ट चेयरमैन सीमा सिंह ने किया.

  • टीएसपीसी के नाम से फेंके गये पर्चे में लिखा नंबर छापर के नंदन का निकला

    28 फरवरी को पीटीपीएस डैम के सुंदरीकरण कार्य स्थल पर बाइक सवार दो युवकों ने हवाई फायरिंग कर उग्रवादी संगठन टीएसपीसी के नाम से पर्चा फेंक कर दहशत फैला दी थी. पुलिस ने पर्चे में लिखे मोबाइल नंबर की जांच की गयी, तो नंबर रांची जिला के बुढ़मू थाना अंतर्गत छापर गांव निवासी नंदन कुमार का निकला.

  • दुर्घटना में मौत के बाद मुआवजे को लेकर तीन घंटे तक सड़क जाम

    मंगलवार की रात लगभग 10 बजे लबगा मोड़ के समीप सड़क दुर्घटना में सोलिया निवासी युवक भोला करमाली की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी थी. मौत के बाद ग्रामीणों ने भुरकुंडा-पतरातू फोरलेन सड़क को जाम कर दिया. शव को सड़क पर रख कर विरोध प्रदर्शन किया. प्रशासन के आश्वासन के बाद सड़क जाम हटाया गया.

  • पीटीपीएस डैम को वर्ल्ड क्लास टूरिज्म सेंटर बनाया जा रहा है : राहुल शर्मा

    झारखंड पर्यटन विभाग के सचिव राहुल शर्मा, निदेशक संजीव कुमार बेसरा, जीएम राजीव रंजन, राज्य भवन निर्माण निगम के मुख्य अभियंता जलधर मंडल, डिप्टी डायरेक्टर पंकज शर्मा ने बुधवार को पीटीपीएस डैम के सुंदरीकरण कार्य का निरीक्षण किया. इस दौरान निर्माण कार्य कर रही कंपनी के अधिकारियों को कई दिशा- निर्देश दिये गये.

  • रामगढ़: लेवी वसूलने आये पांच उग्रवादी पकड़े गये

    लेवी वसूलने आये पीएलएफआइ के पांच उग्रवादियों को रामगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार उग्रवादियों में उदय राम, परमेश्वर मुर्मू, कुंदा सिंह, बिरसा मुंडा, राम मुर्मू उर्फ हीरो शामिल है. इनके पास से दो देशी कट्टा, पांच गोली व तीन मोबाइल फोन बरामद कियेे गये हैं. उक्त जानकारी मंगलवार को एसपी निधि द्विवेदी ने दी.

  • ट्रैक्टर पलटने से एक की मौत

    डाड़ी गांव के ढटवाटांड़ में ट्रैक्टर पलटने से डाड़ी गांव के राजू कुमार महतो की मौत हो गयी, जबकि ट्रैक्टर पर सवार एक अन्य युवक टिंकू प्रजापति घायल हो गया. यह घटना दिन के 11.30 बजे की है. सूचना पाकर गिद्दी पुलिस घटनास्थल पर पहुंची, लेकिन गुस्साये लोगों ने पुलिस को शव नहीं उठाने दिया.

  • चैनगड़ा में ब्रेक फेल होने के कारण कार दुर्घटनाग्रस्त

    चैनगड़ा ओवरब्रिज पर अर्टिका कार (जेएच10बीसी- 8164) असंतुलित होकर मंगलवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. धनबाद निवासी कार चालक रोहित कुमार अपने साथी किसलय कुमार के साथ भुरकुंडा से रामगढ़ जा रहा था. इसी दौरान ब्रेक फेल होने के कारण कार दुर्घटना की शिकार हो गयी.

  • लोको डीजल इंजन को किया रवाना, इंजन बनानेवाले कर्मचारियों की सराहना हुई

    पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर जोन के जीएम ललित चंद्र त्रिवेदी ने मंगलवार को पतरातू का दौरा किया. इस दौरान जीएम ने पतरातू रेलवे प्लेटफॉर्म, रनिंग रूम, रेलवे यार्ड, डीजल शेड व कैरेज विभाग का निरीक्षण किया. इस अवसर पर स्थानीय अधिकारियों को कई दिशा -निर्देश भी दिये. इसके बाद कैरेज विभाग की रेलवे लाइन के बगल में बने पथवे का उद्घाटन जीएम ललित चंद्र त्रिवेदी ने कैरेज विभाग में कार्यरत महिला कर्मी जयंती खलखो से कराया. जीएम ने नवनिर्मित ट्रेनिंग हॉस्टल का उद्घाटन किया.

  • बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में अमित को दूसरा स्थान

    कोडरमा में पिन जेजे ने राज्यस्तरीय बॉडी बिल्डिंग मिस्टर झारखंड प्रतियोगिता का आयोजन किया. इसमें रजरप्पा प्रोजेक्ट के अमित कुमार सामंतो को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ. प्रतियोगिता में राज्य से लगभग 100 प्रतिभागियों ने भाग लिया. इसमें अमित ने दूसरा स्थान प्राप्त किया.

  • हर ब्लॉक में एक सखी और दो मॉडल बूथ

    देश में इस बार सात चरणों में चुनाव संपन्न होंगे. इसमें पांचवें चरण अर्थात राज्य के दूसरे चरण में रामगढ़ में मतदान होगा. छह मई को होनेवाले रामगढ़ जिलान्तर्गत दो विधानसभा क्षेत्र बड़कागांव (22) एवं रामगढ़ (23) में कुल 6 लाख से अधिक वोटर वोट डालेंगे. इस बार के मतदान में कई ऐसे युवा होंगे, जो पहली बार लोकतंत्र के इस महापर्व में अपने अधिकार का उपयोग करेंगे.

  • बच्चों के ऊपर जबरन अपनी राय न थोपें : अजयदीप बाधवा

    श्री अग्रसेन स्कूल, भुरकुंडा में सोमवार को स्मार्ट पैरेंटिंग विषय पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन हुआ. इसका उद्घाटन मुख्य अतिथि मोटिवेटर अजयदीप बाधवा, स्कूल के निदेशक प्रवीण राजगढ़िया, प्राचार्य उपेंद्र राय ने किया. कार्यक्रम में उपस्थित अभिभावकों को स्मार्ट पैरेंटिंग के लिए आवश्यक बातों की जानकारी दी गयी.

  • कुजू में सड़क दुर्घटना, इनोवा में फंसे थे लोग और ग्रामीण लूट रहे थे सामान

    हटिया (रांची) : रामगढ़ जिले के कुजू ओपी अंतर्गत पैंकी फोरलेन में इनोवा और ट्रक की हुई जबरदस्त टक्कर में रांची के हेसाग, हटिया निवासी सत्यनारायण सिंह सहित इनके परिवार के नौ लोग और चालक अंचल पांडेय फंसे हुए थे. इनमें से सभी की सांसें थम चुकी थीं, लेकिन उनको निकालने की जगह ग्रामीण इनोवा में रखे सामान, मोबाइल, पर्स आदि लूटने में लगे थे़ मानवता को शर्मसार करने वाली इस घटना से सभी स्तब्ध हैं.

  • बक्सर में मुंडन कराने के बाद रांची लौट रहे एक ही घर के नौ की मौत, रामगढ़ में हुआ हादसा

    कुजू/रांची/बक्सर/आरा : झारखंड के रामगढ़ जिले के कुजू ओपी क्षेत्र के पैंकी चौक एनएच-33 फोरलेन पर शनिवार की सुबह करीब चार बजे इनोवा कार और ट्रक की आमने-सामने टक्कर हुई, जिसमें इनोवा के चालक और उसमें सवार एक ही परिवार के नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी.

  • फोरलेन चौराहे पर ट्रक से टकरायी कार, मुंडन करा रांची लौट रहे एक ही घर के नौ की मौत

    रामगढ़ जिले के कुजू ओपी के पैंकी चौक पर शनिवार सुबह करीब चार बजे कार और ट्रक में भीषण टक्कर हुई. दुर्घटना में कार के चालक और एक ही परिवार के नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी.

  • रोजगार को लेकर आजसू ने काम रोका, वार्ता विफल

    सीसीएल की केदला बसंतपुर वाशरी में कोल क्रसिंग का काम कर रही प्राइवेट कंपनी धरती जेवी में बेरोजगार युवकों को रोजगार देने की मांग को लेकर शनिवार को आजसू पार्टी ने कंपनी का काम रोक दिया. आंदोलनकारी अपनी मांग को लेकर वाशरी में बैठे रहे. बंद से कंपनी को काफी नुकसान हुआ है.

  • Jharkhand : बच्चे का मुंडन कराकर बिहार से रांची लौट रहे एक ही परिवार के 10 लोगों की सड़क दुर्घटना में मौत, देखें VIDEO

    रामगढ़ : झारखंड की राजधानी रांची से 40 किलोमीटर दूर स्थित रामगढ़ जिला में शनिवार सुबह चार बजे एक भीषण सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत हो गयी. हादसा रांची-पटना नेशनल हाइवे (NH 33) पर कुजू ओपी क्षेत्र के पैंकी बिरसा चौक के समीप फोरलेन सड़क पर हुआ. इसमें बिहार के आरा जिला के बिहियां गांव के मूल निवासी सत्यनारायण सिंह और उनके परिजनों की मौत हो गयी. सत्यनारायण सिंह अपने नाती का मुंडन संस्कार कराकर बिहार से रांची के हटिया लौट रहे थे.

  • पर्यटन क्षेत्र में विकसित हो रहा है रजरप्पा मंदिर

    भू-राजस्व व कला पर्यटन मंत्री अमर कुमार बाउरी शुक्रवार को रजरप्पा मंदिर पहुंचे. मंत्री श्री बाउरी ने मां छिन्नमस्तिके देवी की पूजा-अर्चना कर मत्था टेका. नारियल बलि देकर रक्षा सूत्र बंधवाया. पूजा-अर्चना करने के पश्चात मंत्री श्री बाउरी प्रशासनिक भवन पहुंचे. उन्होंने रजरप्पा मंदिर में हो रहे विकास कार्यों का जायजा लिया.

  • सड़क हादसे में पति-पत्नी घायल, रामगढ़ रेफर

    गोला रजरप्पा चौक के समीप शुक्रवार की शाम सड़क हादसे में पति-पत्नी घायल हो गये. घायलों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, गोला में करने के बाद रामगढ़ रेफर कर दिया गया. बताया जाता है कि अरगड़ा निवासी कालीचरण महतो व इसकी पत्नी सदुम देवी

  • काला बिल्ला लगा युवा कांग्रेस ने किया विरोध

    रामगढ़ जिला युवा कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में आठ मार्च को केंद्र सरकार पर राफेल सौदे के दस्तावेजों को गायब करने का आरोप लगाते हुए सुभाष चौक पर विरोध -प्रदर्शन किया.

  • कुजू में धूमधाम से मना महिला दिवस

    महिला दिवस पर महिलाओं को सबल बनाने के लिए प्रेरित किया गया. कुजू मच्छखंदवा बस्ती में कार्यक्रम हुआ. इसमें कुजू पश्चिमी पंचायत की मुखिया नीतू देवी व मांडू प्रखंड बीस सूत्री के अध्यक्ष जगेश्वर प्रजापति शामिल हुए. अतिथियों ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया. वक्ताओं ने कहा कि आज के समय में महिलाएं पुरुषों से कम नहीं हैं.

  • फैक्ट्री का छाई गिराने पर ग्रामीणों ने लगायी रोक

    रांची रोड, रामगढ़ की एक फैक्ट्री से बुंडू गांव में कई दिनों से छाई गिराया जा रहा है. बुंडू के ग्रामीणों ने शुक्रवार को इसे रोक दिया है. ग्रामीणों का कहना है कि इस छाई को यहां पर गिराने नहीं देंगे. ग्रामीणों ने बताया कि बिहार फाउंड्री रांची रोड से डंपर के माध्यम से यहां पर पिछले एक माह से चुना पत्थर खदान के नजदीक छाई गिराया जा रहा है.

  • चुनाव के दौरान नकद का प्रमाण रखना है जरूरी

    चुनाव के दौरान व्यापारियों और अन्य लोगों को नकद ले जाने में कोई परेशानी नहीं होगी, लेकिन उसका उचित प्रमाण प्रस्तुत करना जरूरी होगा. उक्त बातें चुनाव में आदर्श चुनाव संहिता में व्यय संबंधित निर्देशों की जानकारी देते हुए डीसी राजेश्वरी बी ने जिले के बैंकर्स व कर अधिकारियों के साथ बैठक में कही.

  • गोला-चारू पथ पर दो वाहनों की टक्कर में 12 लोग घायल हुए

    गोला - चारू पथ स्थित सोंटय के समीप दो वाहनों की टक्कर में एक दर्जन लोग घायल हो गये. जानकारी के अनुसार, गोला की ओर से कार (जेएच01डीजी-4169) रांची की ओर जा रही थी. इसी बीच ऑटो (जेएच01सीएस-5156) के साथ सीधी टक्कर हो गयी.

  • एक पत्नी के रहते दूसरी पत्नी रखनेवाले जायेंगे जेल

    रामगढ़ महिला थाना ने दहेज उत्पीड़न के कांड के आरोपी मोइनुद्दीन व रवीना को गिरफ्तार कर रामगढ़ महिला थाना लाया है. इस संबंध में एसआइ महिला थाना प्रभारी रामगढ़ राजकुमारी कुजूर ने बताया कि महिला थाना के

  • किसी भी परिस्थिति में खुद को कमजोर नहीं समझें

    श्री अग्रसेन स्कूल, भुरकुंडा में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर परिचर्चा कार्यक्रम का आयोजन हुआ. इसका उद्घाटन स्कूल के निदेशक प्रवीण राजगढ़िया, वरिष्ठ पत्रकार राजकुमार सिंह व छात्राओं ने किया. परिचर्चा में सबों ने महिला दिवस की प्रासंगिकता व महिला सशक्तीकरण पर प्रकाश डाला.

  • आजसू का एक ही नारा, एक ही सिद्धांत, सिर्फ विकास : चंद्रप्रकाश

    सामुदायिक भवन नयानगर बरकाकाना में बुधवार को आजसू पार्टी पतरातू प्रखंड स्तरीय बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष सुलेंद्र मुंडा व संचालन पिछड़ा वर्ग महासभा जिलाध्यक्ष हरिरत्नम साहू ने किया. सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि विधायक चंद्रप्रकाश चौधरी, आजसू केंद्रीय महासचिव सह बड़कागांव विधानसभा प्रभारी रोशनलाल चैधरी, रफीक अनवर, विशिष्ट अतिथि

  • 42 शराब दुकानों की ई लॉटरी से की गयी बंदोबस्ती

    उत्पाद विभाग रामगढ़ द्वारा जिले भर के 42 शराब दुकानों की बंदोबस्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की मांग पूर्व में की गयी थी. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत मंगलवार को समाहरणालय के सभागार में जिले भर के सभी शराब दुकानों की बंदोबस्ती की गई राज्य भर के सभी शराब दुकानों की बंदोबस्ती की लॉटरी के माध्यम से किया गया.

  • धानमंत्री श्रम योगी मानधन पेंशन योजना 2019 : 3000 रुपये मिलेगी श्रमिकों को पेंशन

    असंगठित क्षेत्र के मजदूरों के बुढ़ापे के लिए वरदान होगा श्रम योगी पेंशन योजना : मनोज कुमार महतो रामगढ़ : प्रखंड मुख्यालय रामगढ़ के सभागार में पांच मार्च को प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन पेंशन योजना 2019 का जागरूकता अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

  • ट्रक मालिक व चालक पर प्राथमिकी दर्ज

    सीसीएल की झारखंड उत्खनन परियोजना लोकल सेल से लिंकेज का कोयला लेकर निकले दो ट्रकों के मालिक व चालक पर कोयला गबन करने का आरोप लगा है. इस बावत श्रीबालाजी रोडवेज कुजू के संचालक राजू अग्रवाल ने वेस्ट बोकारो ओपी में प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसमें कहा गया है कि ज्वाला कोक प्रा. लि. महुदा,डुबरा पुरूलिया कंपनी का लिंकेज का कोयला सीसीएल की झारखंड.

  • आर्थिक तंगी के कारण बीमार पारा शिक्षक की मौत

    गोला प्रखंड के मध्य विद्यालय लिपिया में कार्यरत पारा शिक्षक सुभाष चंद्र महतो (42 वर्ष) का निधन मंगलवार को हो गया. बताया जाता है कि पारा शिक्षक पिछले कई माह से बीमार चल रहे थे. परिजनों का कहना था कि पिछले छह माह से पारा शिक्षकों का मानदेय नहीं मिलने के कारण वे अपना उचित इलाज नहीं करा पाये.

  • छपरा में मारा गया कोयलांचल का कुख्यात अपराधी अमरेंद्र तिवारी

    रामगढ़/छपरा : रामगढ़, हजारीबाग काेयलांचल और रांची का आतंक अमरेंद्र तिवारी रविवार को छपरा में मारा गया. अपराधियों ने सारण जिले के छपरा रसूलपुर थाना अंतर्गत घूरापाली गांव स्थित घर के बाहर ही उसे गोली मार दी.

  • झारखंड में मत्स्य पालन में अव्वल होगा रामगढ़

    दुलमी प्रखंड के भैरवा जलाशय क्षेत्र में शनिवार को डीएमएफटी योजना से मत्स्य केज अधिष्ठापन कार्य का उद्घाटन समारोह का आयोजन किया गया. इसका उद्घाटन मुख्य अतिथि पेयजल व स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी व विशिष्ट अतिथि रामगढ़ जिला परिषद अध्यक्ष ब्रह्मदेव महतो ने किया. यह योजना लगभग चार करोड़ 15 लाख रुपये की है. मंत्री श्री चौधरी ने कहा कि भैरवा जलाशय योजना का लाभ सिंचाई के साथ - साथ मत्स्य पालन में मिलेगा.

  • बिजली दर में 36.50 % वृद्धि का विरोध

    रांची रोड स्थित जिमखाना क्लब में जिला इंडक्शन आर फार्नेस व्यवसाय से जुड़े लोगों की बैठक शनिवार को हुई. अध्यक्षता संतु मानिक ने की. कहा गया कि राज्य सरकार व राज्य विद्युत विनायक आयोग ने बिजली की नयी दरें घोषित कर दी है.

  • प्रशासन की माैजूदगी में बाजीराम का अंतिम संस्कार

    वेस्ट बोकारो ओपी क्षेत्र अंतर्गत लइयो ढोरठाटांड़ निवासी पीएलएफआइ के जोनल कमांडर बाजीराम महतो का अंतिम संस्कार शनिवार को प्रशासन व पंचायत प्रतिनिधियों की माैजूदगी में चुटूआ नदी घाट पर हुआ. शव देखने के लिए लइयो, ढोरठाटांड़ सहित आस -पास के लोगों की भीड़ जमा हो गयी.

  • मोदी ही देश को महाशक्ति बना सकते हैं

    नरेंद्र मोदी ही देश को महाशक्ति बना सकते हैं. आज दुनिया भारत की मजबूत अर्थ व्यवस्था और प्रगति को देख रही है. नरेंद्र मोदी जैसे व्यक्तित्व को दोबारा प्रधानमंत्री बनाना है. उक्त बातें मांडू विधानसभा क्षेत्र के सांसद प्रतिनिधि कुमार महेश सिंह ने शनिवार को मेरा बूथ सबसे मजबूत व भाजपा परिवार मेरा परिवार कार्यक्रम के तहत मोटरसाइकिल रैली के दौरान नयामोड़ चौराहा में कही.

  • लोकसभा व विधानसभा में भाजपा की सरकार बनाने का किया अाह्वान

    नरेंद्र मोदी ही देश को महाशक्ति बना सकते हैं. आज दुनिया भारत की मजबूत अर्थ व्यवस्था और प्रगति को देख रही है. नरेंद्र मोदी जैसे व्यक्तित्व को दोबारा प्रधानमंत्री बनाना है. उक्त बातें मांडू विधानसभा क्षेत्र के सांसद प्रतिनिधि कुमार महेश सिंह ने शनिवार को मेरा बूथ सबसे मजबूत व भाजपा परिवार मेरा परिवार कार्यक्रम के तहत मोटरसाइकिल रैली के दौरान नयामोड़ चौराहा में कही. उन्होंने कहा कि भाजपा राष्ट्रवादी पार्टी है. इसके लिए देश सर्वोपरी है.

  • बेरोजगारी दूर करने के लिए नेशनल स्किल डेवलपमेंट का कार्यक्रम शुरू

    छावनी फुटबॉल मैदान में शुक्रवार को भारत सरकार के कौशल भारत व सशक्त भारत अभियान के तहत रोजगार मेला का आयोजन किया गया. इसका उद्घाटन मुख्य अतिथि भारत सरकार के नागर विमानन राज्य मंत्री सह हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा ने किया.

  • आरोप लगाने वाले खिलाड़ियों को आरसीए का स्पष्टीकरण नोटिस

    उसकी धारा 2 {7} के अनुसार कोई भी खिलाड़ी जो झारखंड से बाहर रहता है, उसे खेलाने के लिए उसका कम से कम एक सेशन में उस जिला या राज्य के पंजीकृत जिला में खेलना अनिवार्य है. इसी संदर्भ में आरसीए ने वैसे खिलाड़ियों

  • रामगढ़ : मुठभेड़ में पीएलएफआइ का जोनल कमांडर बाजीराम ढेर

    रामगढ़ : पीएलएफआई उग्रवादी के जोनल कमांडर बाजीराम महतो बुधवार की रात पुलिस मुठभेड़ में मारा गया. गुरुवार को एसपी निधि द्विवेदी ने प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बाजीराम उर्फ रंजीत अपने दो-तीन साथियों के साथ कुजू के सीमावर्ती क्षेत्र में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था.

  • दसई पर हमले के बाद 17 घंटे तक ठप रहा कोलियरियों का उत्पादन

    विस्थापित सह आदिवासी नेता दसई मांझी पर बुधवार की शाम हुए जानलेवा हमले के विरोध में ग्रामीणों ने सीसीएल बरका-सयाल क्षेत्र के न्यू बिरसा, बिरसा व उरीमारी कोलियरी में कामकाज को पूरी तरह ठप करा दिया था. कोलियरियों से कोयले की ट्रांसपोर्टिंग को भी रोक दी गयी थी. ग्रामीण महिलाएं भी सड़क पर उतर का मोर्चा संभाले हुई थीं.

  • जांच दल ने राय-खलारी मालगाड़ी हादसे को जाना

    पूर्व-मध्य रेल हाजीपुर के जांच दल ने गुरुवार को पलामू एक्सप्रेस में लगे स्पेशल सैलून से बरकाकाना पहुंच कर राय-खलारी के बीच हुए हादसे की जांच की. दल में चीफ सेफ्टी ऑफिसर हाजीपुर एसके शर्मा, सीएमपीइ हाजीपुर विनय कुजूर, सीजीइ एसके सिंह, सीनियर डीएमइ (कैरेज एंड वैगन) एडीआरएम बरकाकाना एससी चौधरी शामिल थे.

  • पुलिस को मिली थी गुप्त जानकारी, टीम गठित कर की घेराबंदी, मारा गया बाजीराम महतो

    कुजू ओपी क्षेत्र स्थित करमा -चमारीडेरा जंगल के रास्ते में बुधवार की रात करीब 9:00 बजे पुलिस मुठभेड़ में पीएलएफआई का एरिया कमांडर बाजीराम महतो मारा गया. बताया जाता है कि चार लोग दो अलग-अलग बाइक से जा रहे थे. इसमें बाजीराम महतो भी शामिल था. वह लेवी लेने के उद्देश्य से वहां के एक व्यवसायी सह नेता के अपहरण की नीयत से रैकी के लिए गया था.

  • बाजीराम के मारे जाने के बाद कारोबारियों को मिली राहत

    दहशत का पर्याय बन चुका नक्सली संगठन पीएलएफआइ के सरगना बाजीराम महतो उर्फ बाजीराव सिंघम की पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने की सूचना मिलते ही क्षेत्र के कारोबारियों सहित अमन पसंद लोगों ने राहत की सांस ली है.

  • दुष्कर्म के आरोपियों को 20-20 साल की सजा

    रामगढ़ व्यवहार न्यायालय एसटी नंबर 26/18 गोला थाना कांड संख्या 97/17 के दुष्कर्म मामले में स्पीड ट्रायल के तहत गठित एडीजे वन बबीता प्रसाद के न्यायालय ने सुनवाई पूरी करते हुए मामले के तीनों आराेपियों को 27 फरवरी को दोषी करार दिया था. दोषी तीनों व्यक्ति मधु बेदिया, रूपलाल बेदिया व गुरुदयाल बेदिया को 20-20 वर्ष की सश्रम कारावास आैर चार-चार हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनायी गयी. घटना 24 व 25 अक्तूबर 2017 की है.

  • गोलियां की तड़तड़ाहट से थर्राया पीटीपीएस डैम परिसर, दहशत

    पतरातू डैम परिसर स्थित निर्माणाधीन पर्यटन स्थल गुरुवार को गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्रा उठा. गुरुवार दोपहर करीब सवा दो बजे उग्रवादी संगठन टीएसपीसी के दो समर्थक बाइक से निर्माण स्थल के पास पहुंचे आैर हवाई फायरिंग शुरू कर दी. इससे पतरातू डैम परिसर में मौजूद पर्यटकों समेत लोगों में अफरा-तफरी मच गयी.

  • कोयलांचल में मना जश्न, बंटी मिठाइयां

    भारतीय सेना द्वारा पुलवामा आतंकी घटना का बदला लेने के लिए की गयी कार्रवाई के बाद भुरकुंडा कोयलांचल में लोगों ने जश्न मनाया. क्षेत्र में जमकर आतिशबाजी हुई.

  • सेना की कार्रवाई से हर्ष

    पुलवामा में हुए आतंकी हमले का बदला लेते हुए मंगलवार अहले सुबह भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर एयरस्ट्राइक की. इससे पूरे देशवासियों में हर्ष है. भारतीय सेना की इस कार्रवाई पर बड़कीपोना, चितरपुर, गोला सहित कई जगहों में लोगों ने तिरंगे झंडे के साथ जुलूस निकाल कर जश्न मनाया.

  • आतंक के मुंह पर तमाचा है सैन्य कार्रवाई : निशि

    पुलवामा आतंकी घटना के बाद भारत की ओर से पीओके में आतंकी ठिकानों पर की गयी सैन्य कार्रवाई आतंक के मुंह पर करारा तमाचा है. यह बात बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र की समाजसेवी निशि पांडेय ने कही है.

  • 11 मार्च से बिजली से दौड़ेगी रेलगाड़ी

    बरकाकाना से हजारीबाग रेलवे लाइन का विद्युतीकरण कार्य युद्ध स्तर पर जारी है. मंगलवार को रेलवे का एक निरीक्षण यान मांडू स्टेशन पहुंचा. इस दौरान कर्मियों ने रेलगाड़ी के ऊपर चढ़ कर विद्युत तार को सुदृढ़ करते हुए आगे बढ़े. हजारीबाग की ओर से आ रही रेलगाड़ी में सवार दर्जनों कर्मियों का दल सभी बिजली के खंभों में विद्युत तार को खींचते हुए ठीक किया.

  • देश के लिए समर्पण का भाव जरूरी : डीसी

    मेदिनीनगर : पुलवामा में हुए आतंकी घटना में शहीद हुए जवानों के श्रद्धांजलि में जिला प्रशासन ने महारक्तदान शिविर का आयोजन किया. उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि के पहल पर यह आयोजन हुआ है. शुक्रवार को इसका उद्घाटन हुआ है. यह महारक्तदान शिविर एक सप्ताह तक चलेगा. शिविर के दूसरे दिन शनिवार को संत मरियम आवासीय विद्यालय के निदेशक सह माटीकला बोर्ड के सदस्य अविनाश देव के पहल पर लोगों ने महारक्तदान शिविर में रक्तदान किया.

  • चैनपुर : निर्माणाधीन पीसीसी पथ की ईंट सोलिंग को उखाड़ा

    चैनपुर : बड़गांव पंचायत के बदगांव स्थित करमाली टोला में बन रहे पीसीसी पथ निर्माण में की गयी ईंट सोलिंग को कुछ लोगों ने जमीन विवाद के कारण उखाड़ दिया. इससे यहां पर तनाव का माहौल उत्पन्न हो गया है. सामुदायिक भवन से धनंजय करमाली के घर तक करीब एक लाख 50 हजार की लागत से पीसीसी पथ का निर्माण किया जा रहा है. घटना को लेकर अभिकर्ता राजकुमार करमाली व प्रेमलाल गोप ने वेस्ट बोकारो ओपी में आवेदन दिया है.

  • पुलिस ने की मामले की जांच, लोगों ने की दोषियों पर कार्रवाई की मांग

    चितरपुर : चितरपुर के नीम टोला स्थित राजकुमार किशोरिया के घर में अज्ञात लोगों ने शुक्रवार रात में प्रतिबंधित मांस की हड्डी को फेंक दिया. शनिवार सुबह जब घर के लोग उठे, तो देखा कि आंगन व घर में कई जगहों पर हड्डियों को फेंका गया है. इसकी सूचना रजरप्पा पुलिस को दी गयी.

  • भुरकुंडा : आजसू की बूथ कमेटियों का गठन

    भुरकुंडा : आजसू की बैठक शनिवार को नीचे धौड़ा भुरकुंडा में एजेकेएसएस शाखा अध्यक्ष इकबाल हुसैन की अध्यक्षता में हुई. बैठक में चुनाव की तैयारियों पर चर्चा करते हुए कार्यकर्ताओं से तैयारी में जुटने का आह्वान किया गया.

  • हेवी ब्लास्टिंग के विरोध में ग्रामीणों ने ट्रांसपोर्टिंग रोकी

    उरीमारी : हेवी ब्लास्टिंग के विरोध में गैरा टोला के ग्रामीणों ने न्यू बिरसा परियोजना में चल रहे आउटसोर्सिंग कार्य को बंद करा दिया.

  • कृषि वैज्ञानिक पुष्पांजलि को मिला सम्मान

    हैदराबाद के डीआरडीअो वैज्ञानिक नवनीत किशोर की पत्नी टायर मोड़ रामगढ़ निवासी कृषि वैज्ञानिक पुष्पांजलि ने जल उत्पादकता और लाभ बढ़ाने वाले मैथर्ड की खोज की. इसके लिए इंडियन सोसाइटी ऑफ एग्रीकल्चर इंजीनियर्स न्यू दिल्ली आइएसएइ से टीम अवार्ड 2018 से पुरस्कृत किया गया.

  • हर व्यक्ति अपने मत का प्रयोग करें : डीसी

    मतदाता जागरूकता अभियान के तहत रामगढ़ महिला महाविद्यालय में मतदाता जागरूकता को लेकर जागरूकता कैंप का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि उपायुक्त राजेश्वरी बी ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया. उपायुक्त राजेश्वरी बी ने महिला महाविद्यालय की छात्राओं से कहा कि मतदान हमारा मौलिक अधिकार है.

  • दलितों का वोट बिकनेवाला नहीं, टिकनेवाला होगा : मंत्री

    चितरपुर स्थित आजसू कार्यालय के समीप बुधवार को अखिल झारखंड अनुसूचित जाति महासभा ने प्रखंडस्तरीय सम्मेलन का आयोजन किया. मुख्य अतिथि पेयजल व स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी व विशिष्ट अतिथि महासभा के केंद्रीय संयोजक सरजीत मिर्धा, विधायक प्रतिनिधि सह आजसू के जिला कार्यकारी अध्यक्ष अमृतलाल मुंडा, पार्षद पवन कुमार शर्मा ने उद्घाटन किया.

  • 25 स्कूलों का दौरा नहीं करने पर वेतन रुकेगा

    छतरमांडू स्थित समाहरणालय सभागार में उपायुक्त राजेश्वरी बी की अध्यक्षता में बुधवार को शिक्षा विभाग के अधिकारियों व प्रखंड के शिक्षा पदाधिकारियों की बैठक हुई. उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से कहा कि एक बार में 25 स्कूलों का दौरा करें, अन्यथा वेतन रोक दिया जायेगा.

  • सीसीएलकर्मी ने लगायी फांसी

    सौंदा बस्ती निवासी सीसीएल कर्मी राजकुमार तुरी ने घर में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. घटना के वक्त वह अकेले थे. उनकी पत्नी अपने बेटों के यहां गयी हुई थी.

  • हादसे में युवक गंभीर

    थाना गेट मांडू के निकट अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार जरबा निवासी पंकज कुमार घायल हो गया. मांडू पुलिस की मदद से घायल का प्राथमिक उपचार सीएचसी, मांडू में किया गया.

  • 2.32 करोड़ की लागत से टूटी झरना मंदिर का होगा विकास : ब्रह्मदेव महतो

    टूटी झरना मंदिर की पुरानी मांग बुधवार को साकार हुई. डीएमएफटी फंड के 2.32 करोड़ 7 हजार रुपये की लागत से पर्यटक स्थल के रूप में मंदिर का विकास कार्य करना है. इसका शिलान्यास पंडित उमेश पांडेय के पूजन के बाद जिप अध्यक्ष ब्रह्मदेव महतो, उपाध्यक्ष सरिता देवी, नगर परिषद अध्यक्ष युगेश बेदिया, उपाध्यक्ष मनोज महतो, 20 सूत्री जिला उपाध्यक्ष तिवारी महतो ने किया. शिलान्यास कार्यक्रम के बाद सभा हुई.

  • बिरहोर टोला से प्रेमी युगल फरार

    वेस्ट बोकारो ओपी क्षेत्र अंतर्गत बसंतपुर पंचायत के बिरहोर टोला से प्रेमी युगल फरार हो गया. मिली जानकारी के मुताबिक, गोला के पुसवा टोला निवासी बिरसा महतो (20 वर्ष) का बिरहोर टोला की युवती से प्रेम- प्रसंग चल रहा था.

  • वन स्टेप सेंटर का किया गया उद्घाटन

    टायर मोड़ स्थित मुर्राम कला के पुराने पंचायत भवन की मरम्मत के बाद महिला उत्पीड़न निवारण केंद्र का उद्घाटन बुधवार को प्रधान जिला व सत्र प्रधान न्यायाधीश ने किया. मौके पर उपायुक्त राजेश्वरी बी भी मौजूद थीं. इस सेंटर का संचालन महिला बाल विकास व सामाजिक सुरक्षा विभाग द्वारा किया जायेगा.

  • घर से घाट तक बीएसएफ जवान के सम्मान में खड़ा रहा कोयलांचल

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले से आहत जवाहर नगर भुरकुंडा निवासी बीएसएफ जवान अविनाश दुबे का निधन नागालैंड स्थित पोस्ट पर 16 फरवरी को हो गया था.

  • नारी शक्ति सेना ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

    राजेंद्र नगर स्थित शिव मंदिर के समीप नारी शक्ति सेना की महिलाओं ने कैंडल जला कर पुलवामा में हुए वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. नारी शक्ति सेना का नेतृत्व जिला परिषद की उपाध्यक्ष सरिता देवी ने किया. सरिता देवी ने कहा कि पुलवामा की घटना देश के लिए दुखद घटना है.

  • समस्याअों का होगा समाधान : जयंत

    पतरातू प्रखंड अंतर्गत कटिया बस्ती में केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा सह स्थानीय सांसद जयंत सिन्हा ने जन चौपाल का आयोजन किया. इसमें कटिया गांव समेत आसपास के गांवों के लोगों ने शिक्षा, सड़क की समस्याओं को रखा. ग्रामीणों ने बताया कि पीटीपीएस स्कूल हाई स्कूल को बंद कर दिया गया है. उक्त स्कूल में नवोदय जवाहर विद्यालय का संचालन शुरू हो गया है.

  • बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान को महिलाएं सशक्त बनायें : चंद्रप्रकाश

    गोला हाई स्कूल मैदान में मंगलवार को कल्याणी महिला संघ के महाधिवेशन का आयोजन किया गया. इसमें प्रखंड क्षेत्र से हजारों महिलाएं शामिल हुई. इसका उद्घाटन मुख्य अतिथि पेयजल व स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी एवं विशिष्ट अतिथि रामगढ़ जिला परिषद अध्यक्ष ब्रह्मदेव महतो ने किया. मंत्री श्री चौधरी ने कहा कि महिलाएं आज शिक्षित हो रही हैं. देश का जो नारा है बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ इसे बढ़ाने में महिलाएं योगदान दें.

  • सीआइसी सेक्शन में ट्रेनों का परिचालन बाधित

    पूर्व-मध्य रेलवे धनबाद रेल मंडल के बरकाकाना-गढ़वा रेल मार्ग के खलारी-राय स्टेशन के बीच पोल संख्या 154/13 के पास सोमवार देर रात लगभग 2.05 बजे डाउन लाइन में कोयला लदी मालगाड़ी की 11 बोगी बेपटरी हो गयी. बेपटरी बोगियों से टकरा कर अप लाइन से गुजर रही कंटेनर मालगाड़ी की 12 बोगियां बेपटरी हो गयी.

  • ईंट भट्ठों व क्रशरों पर कार्रवाई कर जल्द रिपोर्ट दे टास्क फोर्स

    समाहरणालय के सभागार में सोमवार को उपायुक्त राजेश्वरी बी की अध्यक्षता में विभिन्न विभागों के अधिकारियों, सीसीएल, जिंदल व अन्य कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई. राजस्व विभाग की बैठक में उपायुक्त ने सभी राजस्व संग्रह करनेवाले पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि

  • रख-रखाव के लिए हर माह किराया दें

    रांची रोड वन प्रमंडल कार्यालय के पीछे डीएमएफटी फंड से करीब 20 करोड़ की लागत से बने जलमीनार का औचक निरीक्षण मंगलवार को उपायुक्त राजेश्वरी बी ने किया. उपायुक्त ने पीएचडी के अधिकारियों से जलमीनार में पानी के संशोधित प्रक्रिया तथा दामोदर नदी से पानी उठाव की विस्तृत जानकारी ली.

  • पाकिस्तान को हमारी सेना मुंहतोड़ जवाब देगी

    रजरप्पा प्रोजेक्ट में रजरप्पा कोयलांचल के पत्रकारों ने श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया. इसमें पेयजल व स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी, महाप्रबंधक आलोक कुमार, जिप अध्यक्ष ब्रह्मदेव महतो, नगर परिषद अध्यक्ष युगेश बेदिया, उपाध्यक्ष मनोज महतो, पार्षद पवन कुमार शर्मा, डीएवी के प्राचार्य एच के झा शामिल हुए. इस दौरान दुर्गा मंदिर से लेकर आंबेडकर पार्क तक कैंडल मार्च निकाला गया. तत्पश्चात सभा की गयी.

  • चार दिन से पेयजलापूर्ति बंद

    मांडू समेत आसपास के क्षेत्रों में बीते चार दिनों से पेयजल आपूर्ति ठप है. इससे प्रखंड मुख्यालय मांडू समेत सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों के अलावा करीब 725 परिवारों को पानी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है. इससे पानी के लिए लोगों में हाहाकार मचा हुआ है. वस्तुस्थिति से अवगत होने के बाद भी पेयजल विभाग के पदाधिकारी हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं. बताया जाता है कि मांडू के पेयजल आपूर्ति कार्यालय में कुल छह स्टाप कार्यरत हैं. इनमें तीन जल सहिया और तीन वर्कर शामिल हैं.

  • माता वैष्णो देवी मंदिर का वार्षिकोत्सव मना

    क्षेत्र के लोगों के बीच धार्मिक आस्था का केंद्र बना माता वैष्णो देवी मंदिर का 28वां वार्षिकोत्सव शनिवार को भंडारा के साथ संपन्न हो गया. इस भंडारे में रामगढ़ के लगभग बीस हजार श्रद्धालुओं ने मां वैष्णो देवी का प्रसाद ग्रहण किया. वार्षिकोत्सव गत 10 फरवरी को कलश यात्रा से शुरू हुआ था.

  • ट्रांसफारमर व केबुल जला, 30 लाख का नुकसान

    भुरकुंडा कोलियरी अंतर्गत बलकुदरा आउटसोर्सिंग परियोजना में सीसीएल द्वारा स्थापित विद्युत सब स्टेशन में शुक्रवार मध्य रात्रि आग लग गयी. इससे 11 केवीए व 3.3 केवीए का ट्रांसफारमर सहित केबूल व अन्य सामान जल गये. इससे सीसीएल को लगभग 30 लाख रुपये के नुकसान का अनुमान है.

  • भाजपा सरकार नहीं चाहती कि हम झारखंड के लोगों से मिले

    छावनी फुटबॉल मैदान में 14 फरवरी को संविधान व सामाजिक सहिष्णुता बचाव महासभा का आयोजन किया गया. सभा की अध्यक्षता ब्रजकिशोर गांधी ने की. मुख्य रूप से शिवलाल महतो, जिप सदस्य ममता देवी, कुमेश्वर महतो, सेवालाल महतो मौजूद थे. शिवलाल महतो ने कहा कि प्रदेश के किसान दर-दर भटक रहे हैं.

  • यज्ञ मानव जीवन के लिए कल्याणकारी : रोशनलाल

    जनता नगर स्थित शिव मंदिर में कलश यात्रा के साथ शुरू सात दिवसीय श्री रुद्र महायज्ञ के दूसरे दिन गुरुवार को यज्ञ आचार्यों द्वारा पंचाग पूजन, मंडप प्रवेश व अग्नि मंथन, मंडप पूजा आदि अनुष्ठान संपन्न कराये गये. इसके बाद श्रद्धालुओं ने यज्ञ मंडप की परिक्रमा कर सुख, शांति व समृद्धि की कामना की.

  • विदेशी ग्लैमर में संस्कृति नहीं भूलें युवा : धनंजय

    रामगढ़ बचाओ संघर्ष समिति ने स्थानीय सुभाष चौक पर गुरुवार को श्रद्धांजलि सभा हुई. श्रद्धांजलि सभा में रामगढ़ बचाओ संघर्ष समिति के सदस्य शामिल हुए. सभी ने मौन रख कर शहीद भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव जी को श्रद्धांजलि दी. धनंजय कुमार पुटूस ने कहा कि आज के युवा विदेशी ग्लैमर की चकाचौंध में अपनी संस्कृति को भूलते जा रहे हैं.

  • हिंदू छात्र संघ ने किया वैलेटाइन डे का विरोध

    हिंदू समाज पार्टी की छात्र इकाई हिंदू छात्र संघ ने रामगढ़ शहर में वैलेटाइन डे का विरोध किया. शहर में बाइक रैली निकाल कर नारे लगाये. रैली की अध्यक्षता सौरभ राजपूत ने की.

  • बाइक लूट की शिकायत

    पतरातू थाना अंतर्गत ओसाम गांव निवासी सुरेश कुमार ने गुरुवार को पतरातू थाने में लिखित शिकायत देकर बाइक लूट का मामला दर्ज कराया.

  • राकोमसं के 10 पद के लिए 28 उम्मीदवार मैदान में

    टाटा स्टील वेस्ट बोकारो डिवीजन में 24 फरवरी को होने वाले राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ के सांगठनिक चुनाव के लिए 14 फरवरी को नामांकन पत्र दाखिल किये गये. एक अध्यक्ष, एक सचिव, चार उपाध्यक्ष, तीन सह सचिव व एक कोषाध्यक्ष पद के लिए 32 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया.

  • चुनाव को लेकर रिकॉर्ड अपडेट करें : डीआइजी

    हजारीबाग के डीआइजी पंकज कंबोज बुधवार को रामगढ़ पहुंचे. उन्होंने रामगढ़ थाना रिकॉर्ड का निरीक्षण किया. श्री कंबोज ने एसडीओ कार्यालय में बनाये गये यातायात थाना का उद्घाटन किया. मौके पर पत्रकारों से डीआइजी ने कहा कि रामगढ़ जिला के अति व्यस्त थानों में रामगढ़ थाना है.

  • सुविधाओं से लैस होंगे सीसीएल के अस्पताल

    सीसीएल बरका-सयाल संयुक्त सलाहकार संचालन समिति की बैठक बुधवार को रिवर साइड स्थित ऑफिसर्स क्लब में हुई. बैठक में 84 बिंदुओं पर चर्चा की गयी. इसमें नयीसराय अस्पताल समेत सीसीएल के अन्य अस्पतालों में सुविधाओं को चाक-चौबंद करने, लंबी अनुपस्थिति वाले कर्मियों के मामले की पूरी जांच करने समेत कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर बातचीत हुई.

  • आजसू ने रणनीति बनायी

    रांची रोड स्थित आजसू पार्टी जिला कार्यालय में मांडू विधानसभा पदधारियों की बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता अनुसूचित जनजाति प्रखंड अध्यक्ष बैजनाथ राम ने की. संचालन जिला मीडिया प्रभारी जयकिशोर महतो ने किया. मुख्य रूप से मांडू विस पार्टी के प्रभारी सह 20 सूत्री उपाध्यक्ष तिवारी महतो मौजूद थे.

  • सभा स्थल गांधी मैदान का किया निरीक्षण, दिये गये कई निर्देश

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा की तैयारी की जायजा लेने के लिए मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी व पुलिस महानिरीक्षक डीके पांडेय सोमवार को हजारीबाग पहुंचे. मुख्य सचिव व डीआइजी दोपहर करीब तीन बजे बीएसएफ के जेडपी-5247 हेलीकॉप्टर से पीटीसी ग्राउंड में उतरें. इसके बाद दोनों ने सभा स्थल गांधी मैदान मटवारी का निरीक्षण किया.

  • गोला : 11 केंद्रों में दो हजार परीक्षार्थी शामिल

    चितरपुर, गोला व दुलमी प्रखंड क्षेत्र में सोमवार से आठवीं बोर्ड की परीक्षा शुरू हुई. चितरपुर प्रखंड के सरकारी व निजी विद्यालयों के आठवीं क्लास के सैकड़ों परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए. राज बल्लभ प्लस टू उच्च विद्यालय, चितरपुर हाई स्कूल व केबी उच्च विद्यालय को परीक्षा केंद्र बनाया गया है.

  • जीएम कार्यालय पर प्रदर्शन करेगी बीसीकेयू

    बरका-सयाल सीसीएल क्षेत्र की विभिन्न परियोजनाओं में कार्यरत डीजीआर सुरक्षा प्रहरियों की बैठक सोमवार को सेंट्रल सौंदा में बीसीकेयू (बिहार कोलियरी कामगार यूनियन) के बैनर तले हुई. बैठक की अध्यक्षता संजय शर्मा ने की. बैठक में सुरक्षा प्रहरियों को एक वर्ष से लंबित वेतन भुगतान पर चिंता जतायी गयी.

  • आज से काला बिल्ला लगा कर होगा विरोध

    जिला पुलिस लाइन रामगढ़ में सोमवार को झारखंड पुलिस एसोसिएशन व झारखंड मेंस एसोसिएशन की संयुक्त बैठक की गयी. अध्यक्षता पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष कमलेश पासवान व मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल यादव ने की. बैठक में एसोसिएशन की तय की गयी सात सूत्री मांगों पर चर्चा की गयी.

  • हाथियों ने फसलों को किया नष्ट

    बड़गांव पंचायत के मदौरा टांड़ में तीसरे दिन भी 14 हाथियों ने उत्पात मचाया. तीन दिनों से हाथियों ने कई किसानों के मकानों को तोड़ दिया. चहारदीवारी व फसलों को नुकसान पहुंचाया. बदगांव के रोहनिया टांड़ जंगल में हाथियों का डेरा है. इससे ग्रामीणों में दहशत है. जानकारी के अनुसार, त्रिभुवन प्रसाद के पॉल्ट्री फार्म की चहारदीवारी तोड़ते हुए तीन कमरे को तोड़ दिया. राजेश प्रसाद के पॉल्ट्री फार्म की चहारदीवारी तोड़ कर दो कमरे को तोड़ दिया.

  • पैसे देकर पानी खरीद रहे हैं लोग

    पिछले 15 दिनों से ओल्ड भुरकुंडा कोयलांचल में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है. लोग पानी के लिए दर-दर भटकने को मजबूर हैं. पीने व घरेलू कार्यों के लिए उन्हें पानी खरीदना पड़ रहा है. इसके पीछे उन्हें छह सौ रुपये तक खर्च करने पड़ रहे हैं. यह परिस्थिति क्षेत्र में सीसीएल की जलापूर्ति व्यवस्था ठप पड़ने से उत्पन्न हुई है. जलापूर्ति बंद होने के बाद क्षेत्र के लोग वैकल्पि स्रोतों पर निर्भर थे. इसके कारण इन स्रोतों का इतना दोहन हुआ कि वे अब सूख गये हैं.

  • स्वच्छता के प्रति लोगों को किया जागरूक

    सामाजिक दायित्वों को लोगों तक पहुंचा रही है बेस्ट संस्था. संस्था द्वारा स्वास्थ्य व शिक्षा के प्रति चलाया गया जागरूकता अभियान सराहनीय है. उक्त बातें मुख्य अतिथि मांडू सीएचसी प्रभारी डॉ अशोक राम ने बुद्धा एजुकेशनल एंड सोशल ट्रस्ट के मांडू कार्यालय में आयोजित चौथा स्थापना दिवस समारोह में कही. डॉ राम ने कहा कि बीते चार वर्षों से संस्था ने स्वास्थ्य, शिक्षा और सामाजिक उत्थान के क्षेत्र में कई कार्य किये गये हैं.

  • कैमरेना एकेडमी फोटोग्राफी अवार्ड में मुंतजीर को प्रथम पुरस्कार मिला

    जुनून हो, तो सफलता अवश्य मिलेगी. आपके जुनून को कोई पागलपन कहेगा, तो कोई उसे समय की बर्बादी. लेकिन जब आप सफल होते हैं, तो पूरी दुनिया आपकी तारीफ शुरू कर देती है. कुछ ऐसा ही कर दिखाया है दुर्गी बस्ती निवासी मो मुंतजीर ने. 20 जनवरी को भारत का सबसे बड़ा फोटोग्राफी अवार्ड (कैमरेना एकेडमी फोटोग्राफी अवार्ड 2018 ) का आयोजन कोलकाता में किया गया था. इसमें मुंतजीर ने ड्रैगनफ्लाई टेकिंग शॉवर टाइटल की तस्वीर को भेजा गया था.

  • विकास पहुंचाने में योगदान देने का संकल्प

    रामगढ़ कैंट की बूथ संख्या 44 में पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की पुण्यतिथि को समर्पण दिवस के रूप में मनाया गया. इसका नेतृत्व बिजुलिया के बूथ सह संयोजक नीरज प्रताप सिंह ने किया. भाजपा सैनिक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक रंजन सिंह छोटन ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी विलक्षण प्रतिभा के धनी, कुशल संगठनकर्ता और चिंतक थे.

  • भाजपा घाटो मंडल में मना समर्पण दिवस

    भाजपा ने सोमवार को वेस्ट बोकारो में पंडित दीनदयाल उपाध्याय का समर्पण दिवस मनाया. समर्पण दिवस समारोह की अध्यक्षता भाजपा के घाटो मंडल अध्यक्ष सह मुखिया रणधीर कुमार सिंह ने की. मंडल पदधारियों, सदस्यों व समर्थकों ने पंडित दीनदयाल के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

  • मांगों को लेकर अधिवक्ता संघ ने सौंपा ज्ञापन

    बार काउंसिल अॉफ इंडिया के निर्देश पर सोमवार को समाहरणालय परिसर स्थित अधिवक्ता संघ भवन में रामगढ़ अधिवक्ता संघ की बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष आनंद अग्रवाल ने की. बैठक में 11 सूत्री मांगों पर विचार- विमर्श किया गया. अधिवक्ता सामूहिक रूप से जुलूस के रूप में उपायुक्त कार्यालय पहुंचे आैर 11 सूत्री मांगों को लेकर उपायुक्त

  • रामगढ़ में नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने कहा, दूसरे राज्य के लोगों को सरकार कर रही है बहाल

    रामगढ़ : झारखंड संघर्ष यात्रा के चौथे चरण में झामुमो के केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रविवार को रामगढ़ पहुंचे. रामगढ़ में संघर्ष यात्रा शुरू करने से पूर्व चुटूपालू घाटी स्थित शहीद शेख भिखारी व टिकैत सिंह के शहीद स्थल पर दोनों शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

  • दोपहिया वाहन चालक हेलमेट का प्रयोग करें

    जेआरपीआइसीएल की ओर से भदानीनगर व पतरातू क्षेत्र में सड़क सुरक्षा पर सेमिनार का आयोजन किया गया. मौके पर पतरातू-रामगढ़ फोरलेन मेंटनेंस कंपनी के उप महाप्रबंधक मिथिलेश मिश्रा ने कहा कि सड़क पर वाहन चलाते समय लोग यदि सभी नियमों का पालन करते हैं, तो दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है.

  • परीक्षा में 623 परीक्षार्थी शामिल

    जेएम कॉलेज भुरकुंडा में शुक्रवार से स्नातक सेमेस्टर पांच की परीक्षा शुरू हुई. यहां रामगढ़ कॉलेज रामगढ़ का सेंटर है. दोनों पाली में कुल 623 परीक्षार्थी शामिल हुए. प्रथम पाली में गणित में 62, मानव विज्ञान में 119, दूसरी पाली में पॉलिटिकल साइंस में 109, कॉमर्स में 300, उर्दू में 32, संस्कृत में एक परीक्षार्थी शामिल हुए.

  • पतरातू डैम को नेशनल टूरिज्म सेंटर बनाना है

    पतरातू डैम में शुक्रवार से चार दिवसीय वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स शुरू किया गया. इसका उद्घाटन पर्यटन विभाग के डीजीएम डॉ आलोक प्रसाद व प्रबंधक राकेश शर्मा ने किया. मौके पर डीजीएम ने कहा कि पतरातू डैम को नेशनल लेवल का टूरिज्म सेंटर बनाने की पहल जारी है.

  • देश में लगभग 22 करोड़ बच्चों को कृमि का खतरा

    गांधी मेमोरियल प्लस टू उवि परिसर में शुक्रवार को राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस अभियान की शुरुआत की गयी. अभियान की शुरुआत जिप अध्यक्ष रामगढ़ ब्रह्मदेव महतो व सीएस डॉ नीलम चौधरी ने निर्धारित उम्र के बच्चों को कृमि की खुराक देकर की. मौके पर जिप अध्यक्ष ने कहा कि एक से 19

  • गबन के आरोपी को डीएफओ बनाया गया है : संजय लाल

    झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता संजय लाल पासवान ने कहा है कि रामगढ़ जिले में पदस्थापित मत्स्य विभाग के डीएफओ पर एक करोड़ 21 लाख 41 हजार रुपये गबन का आरोप लगा है. इसके बावजूद उन्हें हजारीबाग से स्थानांतरित करते हुए रामगढ़ जिला में मत्स्य विभाग का डीएफओ बनाया गया है.

  • संघर्ष यात्रा का नेतृत्व करेंगे पूर्व सीएम हेमंत

    प्रखंड मुख्यालय स्थित झामुमो के जिला कार्यालय में शुक्रवार को पार्टी के जिलाध्यक्ष विनोद किस्कू की अध्यक्षता में बैठक हुई. इसमें पार्टी द्वारा 10 फरवरी को आहुत संघर्ष यात्रा की सफलता को लेकर विचार-विमर्श किया गया. संघर्ष यात्रा राज्य की राजनैतिक दिशा व दशा को बदलने में मील का पत्थर साबित होगा.

  • मतदाताओं को मतदान करने के लिए जागरूकता अभियान शुरू

    अनुमंडल कार्यालय परिसर से शुक्रवार को मतदाता जागरूकता रथ को रवाना किया गया. उपायुक्त राजेश्वरी बी ने मतदाता जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. मौके पर उपायुक्त ने बताया कि जिला समाज कल्याण विभाग द्वारा जिले के मतदाताओं को शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए जागरूकता अभियान की शुरुआत अनुमंडल परिसर से की जा रही है.

  • मेडिकल हॉल सील, बेटल शॉप संचालक गिरफ्तार

    औषध निदेशालय रांची के निर्देश पर गठित टीम गुरुवार को तोपा पहुंची. अधिकारियों की टीम जब हासमी मेडिकल में छापामारी करने पहुंची, तो उसे बंद पाया. मेडिकल संचालक को बुलाने के बाद दुकान नहीं पहुंचने पर अधिकारियों ने तोपा मुखिया अरशद अंसारी व अन्य ग्रामीणों की मौजूदगी में दुकान के पिछले हिस्से के दरवाजे को खोला. अधिकारियों ने जांच के क्रम में दुकान में कई त्रुटियां पायी.

  • भुरकुंडा की छह दुकानों में चोरी

    भुरकुंडा बाजार में गुरुवार की रात चोरों ने आधा दर्जन दुकानों को निशाना बनाया. चोरों ने सभी दुकानों के शटर का ताला तोड़ कर एक लाख रुपये का सामान व नकद पर हाथ साफ किया. चोरों ने मेन रोड स्थित क्षीर सागर के ऊपर अाराधना कंप्यूटर सेल एंड सर्विस के शटर का ताला तोड़ कर लगभग 30 हजार, विलायती होटल गली स्थित सिम्पी बैग स्टोर से डेढ़ हजार नकद,

  • राष्ट्रीय विज्ञान प्रदर्शनी में शामिल होंगे डीएवी बरकाकाना के छात्र

    डीएवी बरकाकाना के दो छात्र नवनीत कुमार शर्मा व अंकित कुमार केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा दिल्ली मयूर स्कूल में आयोजित राष्ट्रीय विज्ञान प्रदर्शनी में भाग लेने के रवाना हुए. निर्णायक मंडली ने दोनों छात्रों का चयन राष्ट्रीय विज्ञान प्रदर्शनी के लिए किया.

  • दो साइबर अपराधी गिरफ्तार

    मध्यप्रदेश पुलिस ने गोला पुलिस की मदद से भुभई गांव से दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से आधा दर्जन एटीएम कार्ड, पांच पासबुक व चेक बुक को बरामद किया है. मध्यप्रदेश पुलिस ने सचिन करमाली व आशीष करमाली को पूछताछ के बाद अपने साथ ले गयी.

  • गांव में प्रतिभा की कमी नहीं : रोशनलाल

    गांव के खिलाड़ियों के बीच प्रतिभा की कमी नहीं है, जरूरत है उन्हें अच्छे प्लेटफॉर्म देने की. उक्त बातें आजसू केंद्रीय महासचिव सह बड़कागांव विधानसभा प्रभारी रोशनलाल चौधरी ने कही. श्री चौधरी गुरुवार को बलसगरा चिरवा भुरकुंडा में स्वतंत्रता सेनानी स्व जोगा मांझी की 25 वीं पुण्यतिथि आैर सोहराय मिलन समारोह सह फुटबॉल टूर्नामेंट में बताैर मुख्य अतिथि मौजूद थे.

  • पतरातू प्रखंड में खुलेगा पॉलिटेक्निक कॉलेज

    भुरकुंडा थाना मैदान में आजसू पार्टी ने बुधवार को नगर सम्मेलन का आयोजन किया. मुख्य अतिथि मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी, विशिष्ट अतिथि पार्टी के केंद्रीय महासचिव सह बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र प्रभारी रोशनलाल चौधरी उपस्थित थे. अतिथियों ने बिरसा चौक पर भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इसके बाद सभी पैदल ही आयोजन स्थल के लिए रवाना हुए.

  • मां छिन्नमस्तिका ट्रस्ट करेगा रजरप्पा मंदिर का संचालन

    रामगढ़ जिला अंतर्गत शक्तिपीठ रजरप्पा मां छिन्नमस्तिका मंदिर के संचालन के लिए ट्रस्ट का निर्माण जिला प्रशासन द्वारा किया गया. मंदिर व आसपास के विकास व उसके संवर्धन के लिए जिला प्रशासन ने मां छिन्नमस्तिका ट्रस्ट नाम से निबंधन कराया है.

  • कुएं में डूबने से महिला की मौत

    दुलमी प्रखंड क्षेत्र के होहद गांव में कुएं में डूबने से एक महिला की मौत हो गयी. बताया जाता है कि बुधवार को पूनम देवी (22 वर्ष) कुएं के समीप कपड़ा धो रही थी. इस बीच वह फिसल कर कुएं में डूब गयी. इस दाैरान महिला को कोई देख नहीं पाया. कुछ देर तक महिला घर नहीं लौटी, तो परिजन खोजने लगे.

  • बाइक की डिक्की से 50 हजार की चोरी

    चैनगड़ा हेहल निवासी गुलाम रसुल सोमवार को रामगढ़ बैंक ऑफ बड़ौदा से पैसे निकालने के लिए अपनी बाइक (जेएच24सी5147) से आयेे. वह दोपहर 12 बजे अपनी बाइक को बैंक के बाहर रख कर पैसे निकालने चले गयेे. गुलाम बैंक से 50 हजार रुपये निकाल कर अपनी बाइक की डिक्की में रख कर घर के लिए निकले.

  • अनियंत्रित होकर ट्रेलर पलटा, पोल व पेड़ ध्वस्त

    पुराना एनएच 33 रामगढ़-रांची रोड मार्ग स्थित नयीसराय सैयद कॉलोनी के समीप स्टीम स्लेग लदा ट्रेलर (पीबी03डब्लू-9657) अनियंत्रित होकर पलट गया.

  • शीघ्र हाइटेक होगा रामगढ़ रेलवे स्टेशन : विजय गुप्ता

    रामगढ़ जिलावासियों को शीघ्र ही हाईटेक रामगढ़ रेलवे स्टेशन की सुविधाएं मिलेंगी. रेलवे प्रशासन एक करोड़ 45 लाख की लागत से स्टेशन को हाईटेक कर रहा है. उक्त बातें डीआरएम रांची विजय गुप्ता ने बुधवार को रामगढ़ रेलवे स्टेशन पर निरीक्षण के दाैरान पत्रकारों से कही. उन्होंने कहा कि स्टेशन में यात्रियों के बैठने के लिए वातानुकूल कमरा, कंप्यूटराइज्ड टिकट काउंटर, शुद्ध पेयजल, स्वच्छ सुलभ शौचालय सहित अन्य कई सुविधाएं यात्रियों को मिलेंगी.

  • कोयला लदा वैन जब्त, दो गिरफ्तार

    गोला-रजरप्पा मार्ग में पुलिस ने अवैध कोयला लदी पिकअप वैन (जेएच05बीएम-0781) को जब्त किया है. दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. पुलिस ने दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. पुलिस को गुप्त सूचना मिलने के बाद थाना प्रभारी सलीमउद्दीन ने छापामारी कर अवैध कोयला लदी वैन को पकड़ा.

  • पार्टीदार नेता हार्दिक पटेल की रामगढ़ में सभा 14 को

    संविधान की रक्षा करने व सामाजिक सहिष्णुता बनाये रखने सहित अन्य गंभीर मुद्दों को लेकर पार्टीदार नेता हार्दिक पटेल 14 फरवरी को रामगढ़ फुटबॉल मैदान में किसान महासभा को संबोधित करेंगे

  • Jharkhand : रामगढ़ में होटल पर पलटा अनियंत्रित ट्रेलर, शहर की बिजली गुल

    रामगढ़ : झारखंड की राजधानी रांची से 40 किलोमीटर दूर स्थित रामगढ़ जिला में एक अनियंत्रित ट्रेलर एक होटल पर पलट गया. इसमें एक व्यक्ति गंभी रूप से घायल हो गया. उसे अस्पताल में दाखिल कराया गया है. दो ट्रांसफॉर्मर भी क्षतिग्रस्त हो गये. इससे शहर की बिजली गुल हो गयी.

  • डीआइजी ने दुलमी में पुलिस पिकेट खोलने का दिया निर्देश

    दुलमी : क्लासिक इंजीकोम के होन्हें स्थित कंस्ट्रक्शन साइट पर उग्रवादी हमले के बाद पुलिस द्वारा सुरक्षा के कड़े कदम उठाये गये है. डीआईजी पंकज कंबोज ने घटना के दिन दौरा कर दुलमी प्रखंड कार्यालय में पुलिस पीकेट के लिए भवन का निरीक्षण कर यहां शीघ्र पीकेट खोलने का निर्देश दिया है. उन्होंने रामगढ़ एसपी निधि द्विवेदी को सुरक्षा को लेकर कई दिशा-निर्देश भी दिया है.

  • IN PICS : झारखंड में नक्सली हमला, कंस्ट्रक्शन कंपनी के 10 वाहन फूंके, 5 करोड़ का नुकसान

    दुलमी (रजरप्पा) : झारखंड की राजधानी रांची से सटे रामगढ़ जिला के रजरप्पा थाना क्षेत्र के होन्हे गांव में क्लासिक इंजीकोम कंपनी की साइट पर उग्रवादियों ने शनिवार देर रात हमला कर दिया. उग्रवादियों ने निर्माण कार्य में लगे 10 वाहनों को आग के हवाले कर दिया. कंपनी को लगभग पांच करोड़ रुपये के नुकसान का अनुमान जाहिर किया जा रहा है.

  • आपकी सफलता ही शिक्षकों की पारिश्रमिक : दुर्गाचरण

    आर्य बाल उच्च विद्यालय नयानगर बरकाकाना में शनिवार को दसवीं के 92 छात्र-छात्राओं के लिए विदाई समारोह का आयोजन किया गया. अध्यक्षता प्रभारी प्राचार्य प्रभुनाथ मिश्रा ने की. संचालन प्रदीप चक्रवर्ती व भारती कुमारी ने किया. मुख्य अतिथि स्कूल संस्थापक सह प्रधान साधुराम आर्य, वार्ड पार्षद गीता देवी, संयुक्त कोषाध्यक्ष दुर्गाचरण पासवान, उपाध्यक्ष रंजीत राम, नरेश प्रजापति, बबली सिंह, जुली कुमारी विनोद सिंह ने किया.

  • भाजपा सरकार के कार्यों से जनता को अवगत करायें

    भाजपा पतरातू मंडल के पंचायत प्रभारी, संयोजक व सह संयोजक की बैठक शुक्रवार को पीटीपीएस में हुई. बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में बीस सूत्री के प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश प्रसाद उपस्थित थे. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भाजपा सरकार लगातार जनहित में कार्य कर रही है. उन्होंने कार्यकर्ताओं को भाजपा सरकार द्वारा किये जा रहे कार्यों को जन-जन तक पहुंचाने का निर्देश दिया. बैठक की अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष विनोद कुमार साहू ने की.

  • कोयला मजदूरों के साथ नाइंसाफी बर्दाश्त नहीं

    बिहार कोलियरी कामगार यूनियन के नेता इकबाल हुसैन समर्थकों के साथ अखिल झारखंड कोयला श्रमिक संघ में शामिल हो गये. शनिवार को हाथीदाड़ी माइंस के समीप आयोजित समारोह में श्री हुसैन व समर्थकों के साथ संघ के केंद्रीय अध्यक्ष रोशनलाल चौधरी ने माला पहना कर किया. श्री चौधरी ने कहा कि श्री हुसैन के यूनियन में आने से क्षेत्र में यूनियन को मजबूती मिलेगी. कोयला व ठेका श्रमिकों की समस्या को प्रबंधन के समक्ष मजबूती से उठाया जा सकेगा.

  • जमीनदारी प्रथा समाप्त करने के लिए ग्रामीण गोलबंद

    गोला प्रखंड के कोरांबे गांव के निमवाटोला में शनिवार को रैयत ग्रामीणों की बैठक हुई. बैठक में रैयतों ने मुंडा खूट कटीदार प्रथा को बंद कर सरकारी नियम के अनुसार भूमि को ऑनलाइन कराने की मांग की. ग्रामीणों ने बताया कि कोरांबे मौजा में पिछले कई वर्षों से जमीनदारी प्रथा कायम है. इसके कारण जमीन की खरीद-बिक्री करने पर जमीनदार द्वारा लगान लिया जाता है.

  • जन-जन तक पहुंच रही योजनाएं : राकेश

    प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत शनिवार को पतरातू प्रखंड के इमली गाछ पंचायत में गैस कनेक्शन वितरण शिविर लगाया गया. शिविर में मुख्य अतिथि प्रदेश 20 सूत्री उपाध्यक्ष राकेश प्रसाद व मुखिया चंद्रावती ठाकुर ने 105 लोगों के बीच गैस कनेक्शन का वितरण किया. इस अवसर पर राकेश प्रसाद ने कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंच रहा है.

  • अपहरण के आरोपी को जेल

    रामगढ़ पुलिस ने शनिवार को अपहरण, देह व्यापार, महिला को बेचने के आरोपी बाजारटांड़ निवासी गुबुज भुइयां को जेल भेज दिया गया. इस संबंध में रामगढ़ में बाजारटांड़ के भुइयां टोला निवासी सुमन देवी ने रामगढ़ थाना में आवेदन दिया था. इसमें सुमन देवी ने कहा था कि उसके पति छोटू भुइयां की मौत लगभग चार वर्ष पूर्व हो गयी थी.

  • पतरातू में प्रतिभा की कमी नहीं : प्रमुख

    एसएस प्लस टू हाई स्कूल में गुरुवार को प्रखंडस्तरीय बाल समागम का आयोजन हुआ. इसका उद्घाटन मुख्य अतिथि प्रमुख रीता देवी व विशिष्ट अतिथि जिप सदस्य डोली देवी, पतरातू वन के बीइइओ जुनास टोप्पो व टू की बीइइओ सुलोचना कुमारी ने किया. प्रमुख रीता देवी ने कहा कि पतरातू प्रखंड में प्रतिभा की कमी नहीं है.

  • सोकला रेलवे फाटक से उलादाका तक होगी सड़क मरम्मत

    रामगढ़ के विधायक सह राज्य के जल संसाधन, पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने बताया कि गोला प्रखंड के उलादाका ग्राम अंतर्गत सोकला रेलवे फाटक से उलादाका तक सड़क की मरम्मत करायी जायेगा. यह काम रेलवे द्वारा कराया जायेगा.

  • धीरज की हत्या प्रेम प्रसंग में हुई है या किसी के लिए बना हुआ था रोड़ा‍?

    गिद्दी के धीरज की हत्या किसने की है और क्यों की है, इसकी सच्चाई तलाशने के लिए गिद्दी पुलिस कई बिंदुओं पर जांच तेज कर दी है. कई लोगों से पूछताछ हुई है, लेकिन कोई सुराग हासिल नहीं हो रहा है. पुलिस के लिए धीरज हत्याकांड चुनौती बन गया है. परिजन इसका उद्भेदन करने के लिए पुलिस पर दबाव बना रहे हैं.

  • मजदूरों की समस्याअों को लेकर प्रबंधन के साथ बैठक

    ऑल इंडिया एससी एसटी ओबीसी काउंसिल के प्रतिनिधियों ने गुरुवार को सीसीएल उरीमारी परियोजना कार्यालय में परियोजना पदाधिकारी बीबी मिश्रा के साथ बैठक की. बैठक में काउंसिल ने क्षेत्र के कोयला श्रमिकों से जुड़ी समस्याओं को सामने रखा.

  • मोदी ने भारत को विश्व पटल पर स्थापित किया : कुमार महेश

    महिलाओं के सम्मान के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई कल्याणकारी योजनाएं लागू की हैं. उक्त बातें भाजपा मांडू विधानसभा क्षेत्र के सांसद प्रतिनिधि कुमार महेश सिंह ने कहीं. श्री सिंह गुरुवार को भाजपा द्वारा पोचरा में आयोजित जन संवाद केंद्र में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि देश की जनता नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बना कर भारत को विश्व पटल पर स्थापित करने का काम किया है.

  • पुलिस की मौजूदगी में काम शुरू

    पंचायत भवन बरकाकाना के समीप बन रहे अस्पताल का काम पुलिस की उपस्थिति में फिर से गुरुवार को शुरू हुआ. स्वास्थ्य विभाग झारखंड सरकार द्वारा 100 बेड अस्पताल का निर्माण कार्य वृज नारायण प्रसाद एंड सन्स कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा करवाया जा रहा है. निर्माण स्थल पर बीते 22 जनवरी को सुबह लगभग 10 बजे अज्ञात अपराधी ने मोबाइल में धमकी देकर काम बंद करने की बात कहीं गयी थी.

  • प्रतिवेदन नहीं देनेवाले अधिकारियों का एक दिन का वेतन रोकें : उपायुक्त

    समाहरणालय के सभागार में उपायुक्त राजेश्वरी बी ने मासिक पत्रकार सम्मेलन का आयोजन किया. पत्रकार सम्मेलन में क्रमवार विभिन्न विभागों द्वारा किये जा रहे कार्यों की जानकारी दी गयी. उपायुक्त ने बताया कि मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के तहत 90 प्रतिशत नोटिस का तामिला करवा लिया गया है.

  • गिद्दी : हत्यारों को पकड़ने में पुलिस नाकाम, परिजनों ने थाना घेरा

    गिद्दी : धीरज हत्याकांड का खुलासा नहीं होने से खफा परिजनों ने मंगलवार को गिद्दी थाना का घेराव किया. परिजनों ने कहा कि धीरज के शव बरामद हुए पांच दिन गुजर गये हैं, लेकिन गिद्दी पुलिस उसके हत्यारों को पकड़ने के लिए कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. पुलिस खामोश है. कार्रवाई के नाम पर अब तक सिर्फ कुछ लड़कों से पूछताछ की है. पुलिस को कोई सुराग हाथ नहीं लगा है. सिर्फ आश्वासन देने का काम कर रही है.

  • पीरियड्स के मुद्दे पर वक्ताओं ने खुल कर रखी बात.

    श्री अग्रसेन स्कूल, भुरकुंडा में सोमवार को समारोह आयोजित कर सेनेटरी पैड ऑटोमेटिक वेंडिंग मशीन का उद्घाटन किया गया. समारोह का उद्घाटन मुख्य अतिथि रामगढ़ उपायुक्त राजेश्वरी बी, जिला निबंधन पदाधिकारी श्वेता कुमारी, नीति आयोग फेलो की पूजा कुमारी, रोटरी रांची मिडटाउन की अध्यक्ष सुनीता वाधवा

  • रामगढ़ : बाइक लूट कर भाग रहा अपराधी पुल से गिरा, मौत

    रामगढ़ : पतरातू की पिठोरिया घाटी से बाइक लूट कर भाग रहा युवक असंतुलित होकर तालाटांड़ गांव स्थित पेट्रोल पंप के समीप पुलिया के नीचे गिर गया. इससे उसकी मौत हो गयी. पुलिस ने युवक को पतरातू सीएचसी पहुंचाया.

  • भुरकुंडा : हेलमेट, लाइसेंस व कागजात की हुई जांच, ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने कहा - नियम तोड़नेवालों पर होगी कार्रवाई

    ट्रैफिक इंस्पेक्टर विपिन कुमार के नेतृत्व में रविवार को बिरसा चौक भुरकुंडा पर दोपहिया वाहनों के विरुद्ध अभियान चलाया गया. इस अभियान में 31 वाहनों से 14,400 रुपये जुर्माना वसूला गया. टीम ने हेलमेट, लाइसेंस, कागजात, ट्रिपल राइडिंग, नाबालिग चालकों की जांच करते हुए उनका चालान काटा.

  • कल भिड़ेगी रामगढ़ व चतरा फुटबॉल टीम

    प्रभात खबर द्वारा कराये जा रहे इंटर झारखंड फुटबॉल टूर्नामेंट आओ गोल करें का 17 जनवरी को सयाल हिलव्यू स्टेडियम में महत्वपूर्ण मैच खेला जायेगा. इस मैच में रामगढ़ व चतरा जिले की फुटबॉल टीम भिड़ेगी. मैच दोपहर डेढ़ बजे प्रारंभ होगा.

  • रामगढ़ : 70 रैयतों को नौकरी व मुआवजा नहीं मिला है

    केदला : जमीन के बदले नौकरी व मुआवजा की मांग को लेकर इचाकडीह के रैयतों ने मंगलवार को सीसीएल की केदला भूगर्भ परियोजना, केदला व झारखंड उत्खनन परियोजना का संपूर्ण कार्य ठप करा दिया. बंद के कारण परियोजना के कांटा घर सहित अन्य क्षेत्र में सन्नाटा रहा.

  • सोलर प्लांट लगाने वाला क्षेत्र का पहला स्कूल बना

    श्री अग्रसेन स्कूल, भुरकुंडा में स्थापित सोलर पावर प्लांट का उद्घाटन मंगलवार को हुआ. इसका उद्घाटन मुख्य अतिथि रामगढ़ जिला शिक्षा अधीक्षक राजाराम शाह व प्राचार्य उपेंद्र राय ने किया.

  • रामगढ़ : दो गुटों में पत्थरबाजी, कई वाहन तोड़े

    रामगढ़ : सोमवार की रात लगभग नौ बजे नेहरू रोड व श्री कृष्ण पुरी मुहल्ला में पत्थरबाजी व मारपीट हुई. लगभग आधा दर्जन दो पहिया व चार पहिया वाहनों को नुकसान पहुंचाया गया. यह घटना रविवार रात बिजुलिया के शराब दुकान में हुई घटना से जुड़ी हुई है. एक पक्ष के लोग नेहरू रोड के शिवालय मंदिर के समक्ष खड़े थे. वहीं दूसरे पक्ष के लोग भी आकर मारपीट करने लगे.

  • खुफिया विभाग की रिपोर्ट : रामगढ़ में हरियाणा लेबल शराब की होटल-ढाबों में खूब हुई बिक्री

    रांची : रामगढ़ में हरियाणा से तस्करी कर लायी गयी शराब की होटल-ढाबों में जमकर बिक्री हुई है. इसकी पुष्टि खुफिया विभाग के अधिकारियों द्वारा अवैध शराब के कारोबार को लेकर तैयार रिपोर्ट से हुई है. रिपोर्ट के अनुसार रामगढ़ में अवैध तरीके से न केवल देसी-विदेशी शराब का कारोबार हुआ, बल्कि भैरवी नदी के नजदीक अशोक साव द्वारा राशन दुकान में हरियाणा से तस्करी कर लायी गयी शराब बड़े पैमाने पर बेची गयी.

  • रजरप्पा : इंजीनियरिंग कॉलेजों की परीक्षा पर लगी रोक

    रजरप्पा : विनोबा भावे विश्वविद्यालय अंतर्गत पीपीपी मोड पर चलने वाले रामगढ़ इंजीनियरिंग कॉलेज सहित कई कॉलेजों के छात्रों को सात जनवरी से होनेवाली परीक्षा पर तत्काल रोक लगा दी गयी है. इससे छात्रों के बीच उहापोह की स्थिति उत्पन्न हो गयी है. जानकारी के अनुसार सात जनवरी से सेमेस्टर एक, तीन, पांच व सात की परीक्षा ली जानी थी.