• स्कूली बच्चों ने निकाला कैंडल मार्च

    हैदराबाद की महिला चिकित्सक डॉ प्रियंका रेड्डी को इंसाफ दिलाने तथा उसकी हत्या में शामिल लोगों को कड़ी सजा देने की मांग को लेकर हर तरफ से आवाज उठ रही है. इस घटना से आहत लोग गम में डूबे हुए हैं. लोग व्यवस्था पर भी सवालिया निशान खड़ा कर रहे हैं. बुधवार को कई संगठन के लोगों ने पोस्टर प्रतिरोध मार्च निकाला था और घटना की निंदा करते हुए हत्यारों को फांसी देने की मांग की थी.

  • एकेटी फाउंडेशन के विद्यार्थियों ने निकाला मौन जुलूस

    स्थानीय सामाजिक संस्था एकेटी फाउंडेशन के छात्र छात्राओं ने हैदराबाद व बक्सर की घटना के विरोध में मौन जुलूस निकाला. जुलूस फाउंडेशन के कार्यालय से प्रारंभ हुआ, जो रेलवे गुमटी, चौक बाजार, जवाहर पथ होते पुन: फाउंडेशन के कार्यालय परिसर में संपन्न हो गया. छात्र छात्राएं तख्तियां हाथ में लिये थे.

  • घटना के विरोध में बंद रहा हरिहरगंज

    हैदराबाद की महिला चिकित्सक डॉ प्रियंका रेड्डी के साथ दुष्कर्म के बाद की गयी हत्या के विरोध में आहूत भारत बंद का असर हरिहरगंज में देखने को मिला. गुरुवार को घटना के विरोध में हरिहरगंज के व्यवसायियों ने अपने प्रतिष्ठान व दुकानें बंद रखी. व्यवसायियों ने इस तरह की घटना पर रोक लगे इसके लिए सरकार से कड़ा कानून बनाने और उसे प्रभावी तरीके से लागू करने की मांग की.

  • आज से भरा जायेगा इंटर का परीक्षा फॉर्म

    पांकी के डंडारकला स्थित मजदूर किसान इंटर कालेज में छह दिसंबर से 12 वीं की परीक्षा के लिए फार्म भरने का कार्य शुरू होगा. यह जानकारी कॉलेज के प्राचार्य केसरी कुमार ने दी. उन्होंने बताया कि सत्र 2018-20 के विद्यार्थी इंटर की परीक्षा में शामिल होंगे. इसके लिए फार्म भरने का कार्य शुरू होगा.

  • कोहरे से वाहनों की रफ्तार पर लगी रोक

    मेदिनीनगर में ठंड बढ़ गयी है. सुबह कुहासा से जनजीवन प्रभावित हो रहा है. बुधवार सुबह से ही आसमान में कोहरा छाया रहा. कोहरे के कारण सड़कों पर वाहनों की रफ्तार धीमी हो गयी है. ठंड बढ़ने के कारण शहर के चौक-चौराहों पर लोगों की उपस्थिति कम देखी जा रही है.

  • अलग-अलग दुर्घटना में सात घायल

    बुधवार को छत्तरपुर प्रखंड के पहाड़ी मोड़ के पास बोलेरो व बाइक के टक्कर में दो लोग घायल हो गये. बताया जाता है कि जपला की ओर से आ रही बोलेरो ने बाइक को पीछे से टक्कर से मार दी, जिससे बाइक पर सवा कंडा निवासी अमरेश भुइयां और संतोष भुइयां घायल हो गये.स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से दोनों घायलों को अनुमंड

  • बच्चों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता जरूरी : विनय

    सदर मेदिनीनगर प्रखंड के रजवाडीह मध्य विद्यालय में बुधवार को अभिभावक शिक्षक गोष्ठी का आयोजन किया गया.गोष्ठी के मुख्य अतिथि रजवाडीह पंचायत के मुखिया विनय कुमार त्रिपाठी ने कहा कि विद्यालय में समय-समय पर गोष्ठी का आयोजन किया जाना चाहिए.

  • एकजुटता के साथ रहने का लिया संकल्प

    30 नवंबर को मतदान को लेकर कोशियारा में हुई राजनीतिक झड़प के बाद नरसिंहपुर पथरा व पूर्वडीहा के ग्रामीणों के बीच तनाव की स्थिति थी. नरसिंहपुर पथरा व उसके आसपास के इलाके के लोग खौफजदा थे. उन्हें लग रहा था कि यदि वे लोग शहर या फिर पूर्वडीहा गांव जायेंगे, तो उनलोगों के साथ घटना घट सकती है.

  • सड़क दुर्घटना में वृद्ध की हुई मौत

    रेहला थाना क्षेत्र के बी मोड़-केतात कला में एन एच 75 पर हुई सड़क दुर्घटना में एक वृद्ध की मौत हो गयी.घटना मंगलवार अहले सुबह पांच बजे की बतायी जा रही है.मिली जानकारी के अनुसार केतात निवासी रामचंद्र राम (85) अपने घर के पास सड़क पार कर रहे थे.इसी बीच एक तेज रफ्तार मोटरसाइकिल सवार ने उन्हें जोरदार टक्कर मार दी.

  • दिव्यांग बच्चे समाज के अंग हैं : डॉ सत्यजीत

    अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस पर राजमती सोशल वेलफेयर फाउंडेशन ट्रस्ट ने जिला दिव्यांग विद्यालय परिसर में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया. सफल प्रतिभागियों को मोमेंटो दिया गया. दिव्यांग बच्चों के 100 मीटर दौड़ में प्रथम सुधीर कुमार,फरहान खान व तीसरा स्थान पूजा कुमारी,

  • दरवाजा तोड़ घर में घुसे उग्रवादी, मुखिया पति पर लाठी डंडे से हमला, पीएमसीएच रेफर

    जिले के हैदरनगर थाना क्षेत्र के चनरपुर गांव में बीती रात उग्रवादियों के उत्पात के बाद से दहशत का माहौल है. जमुआ पंचायत की मुखिया अनिता देवी के घर का दरवाजा तोड़ कर घर में उग्रवादियों ने घुसकर उत्पात मचाया.

  • शहर आने से डर रहे हैं पथरा के ग्रामीण

    नरसिंहपुर पथरा इलाके के आसपास के कई गांव के ग्रामीण खौफजदा है. वह असुरक्षा के माहौल में जी रहे हैं. उन्हें डर है कि उनके साथ कभी भी मारपीट की घटना हो सकती है. क्योंकि 30 नवंबर के मतदान के बाद जो राजनीतिक परिस्थिति बनी है, वह विवाद का रूप ले रही है. इस कारण वैसे व्यक्तियों को भी निशाना बनाया जा रहा है, जिनका राजनीतिक से दूर-दूर तक कोई लेना-देना नहीं है.

  • भाजपा के पक्ष में गोलबंद हुआ समाज

    पलामू चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष आनंद शंकर ने शांतिपूर्ण मतदान के लिए सभी व्यवसायी व नागरिकों को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि चुनाव निर्भीक व भयमुक्त वातावरण में हो, इसके लिए प्रशासन ने सुरक्षा के मुकम्मल इंतजाम किये थे. निष्पक्ष व भयमुक्त वातावरण में चुनाव संपन्न कराने के लिए पलामू जिला प्रशासन की पूरी टीम बधाई का पात्र है.

  • मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिले त्रिपाठी

    सोमवार को डालटनगंज विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी रांची में राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा. श्री त्रिपाठी ने आरोप लगाया कि पलामू के जिला निर्वाचन पदाधिकारी निष्पक्ष होकर कार्य नहीं कर रहे हैं.

  • डाल्टनगंज विधानसभा क्षेत्र : अंतिम दो घंटे में पड़े 25 फीसदी से अधिक वोट

    मेदिनीनगर/चैनपुर : डाल्टनगंज विधानसभा क्षेत्र में मतदान का प्रतिशत 63.90 रहा. यहां मतदान को लेकर उत्साह देखा गया. सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की भीड़ जुटने लगी थी. अंतिम दो घंटों में 25 प्रतिशत से अधिक वोट पड़े. एक बजे तक डाल्टनगंज विधानसभा क्षेत्र में मतदान का प्रतिशत 45.40 था. तीन बजे तक यह बढ़कर 63.90 प्रतिशत हो गया. सभी केंद्रों पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम थे. मतदान केंद्रों पर नये वोटरों की भीड़ और उनका उत्साह देखते ही बन रहा था. वृद्ध व दिव्यांग मतदाता भी इसमें पीछे नहीं रहे. दिव्यांग मतदाताओं को लाने के लिए वाहन व ट्राइसाइकिल थे.

  • विश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र : कहीं लोगों ने किया विरोध कहीं लगी रही वोटरों की लंबी कतार

    विश्रामपुर/रेहला (पलामू) : विश्रामपुर में विधानसभा का चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया. सुबह सात बजे से निर्धारित समय तीन बजे तक 62 प्रतिशत वोट पड़े. मतदान हो चुका था.लेकिन कई बूथों पर तय सीमा तीन बजे के बाद भी मतदाताओं की लंबी कतार लगी हुई थी.

  • पांकी विधानसभा क्षेत्र : कड़ी सुरक्षा के बीच वृद्ध व युवा वोटरों ने उत्साह से डाले वोट

    पांकी/लेस्लीगंज/तरहसी : पांकी विधानसभा क्षेत्र के 64.10 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. पांकी के लेस्लीगंज, मनातू, तरहसी व पांकी प्रखंड स्थित सभी मतदान केद्रों पर मतदान शांतिपूर्ण हुआ. मनातू के चक जैसे इलाके में भी मतदाताओं ने पूरे उत्साह के साथ मतदान केंद्र पहुंचे और निर्भिक होकर मतदान किया. वोट देने के लिए सुबह से ही मतदाता मतदान केंद्र पर पहुंचने लगे थे. ठंड के बावजूद मतदाता घर से निकले और मतदान केंद्र पहुंचे और वोट डाला.

  • हुसैनाबाद सीट : नक्सल इलाकों में भी सुबह से गुलजार थे बूथ, फिर भी घटा प्रतिशत

    हुसैनाबाद : क्षेत्र में कुछ छिटपुट घटनाओं को छोड़ कर मतदान शांतिपूर्ण रहा. उग्रवाद प्रभावित गांवों में मतदाता भी सुबह से ही बड़ी संख्या में मतदान केंद्रों पर कतार में खड़े दिखे. लोगों में लोकतंत्र के महापर्व को लेकर काफी उत्साह था. उग्रवाद प्रभावित सड़ेया, काजीनगर, चनरपुर, सोबा, बरेवा, लोहरपुरा, भदुआ, करीमनडीह, सिंघना में लोगों ने भयमुक्त होकर मतदान किया. मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम देखने को मिला. वहीं अलग-अलग थाना के प्रभारी अपने-अपने थाना क्षेत्रों में पुलिस के जवानों के साथ मतदान केंद्रों का गश्त लगाते रहे. मतदान केंद्र संख्या 97 पर वीवीपैट खराब होने की वजह से मतदान एक घंटे से अधिक बाधित रहा.

  • छतरपुर सीट : उग्रवाद बेअसर, लगी भीड़, बंपर मतदान

    छतरपुर/पाटन/नौडीहा बाजार. छतरपुर सीट के लिए तीन बजे तक 62.30 फीसदी मतदान हुआ. उत्साहित मतदाता सुबह-6:45 से ही मतदान केंद्र पहुंचने लगे थे. वहीं पूरे दिन किसी भी बूथ पर किसी तरह की अप्रिय घटना की सूचना नहीं है. छतरपुर विधानसभा क्षेत्र में 335 मतदान केंद्र बनाये गये थे. जिसमें 35 आदर्श मतदान केंद्र व दो सखी मतदान केंद्र शामिल है. सखी मतदान केंद्र पर महिला मतदान कर्मी थीं. इस सीट के उग्रवाद प्रभावित बूथों पर भी बढ़िया मतदान प्रतिशत रहा. पहली बार मतदान कर रहे युवा काफी खुश थे.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : विश्रामपुर में रोड नहीं रहने से नाराज ग्रामीण मतदाताओं ने नहीं डाले वोट

    पांडु : विश्रामपुर विधान सभा क्षेत्र के पांडु प्रखंड में कड़ी सुरक्षा के बीच शांति पूर्ण मतदान संपन्न हो गया.पांडु प्रखंड के दो बूथों पर एक भी मत नहीं पड़ा.यहां मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार किया था. प्रखंड के छह गांव लवरपांडु,कोल्हपांडु,असनौलिया,गोलहैयाटाड़,गगनकेड़ी व विशुनपुर गांव जाने के लिए कोई सड़क नहीं है. इसी बात से यहां के मतदाता नाराज थे. उक्त गांव के मतदान के लिए दो मतदान केंद्र बनाये गये थे.

  • उत्साहित होकर प्रथम वोटरों ने किया मतदान

    नगर निगम क्षेत्र के पहाड़ी मुहल्ला की सदाफ शाहीन ने पहली बार वोट दिया. उसने गौसिया मदरसा मतदान केंद्र 168 पर वोट देने के बाद काफी खुश नजर आ रही थी. गुलफशन परवीन ने पहाड़ी मुहल्ला के गौसिया मदरसा मतदान केंद्र संख्या 168 पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

  • वोट पर भारी पेट : दातून बेचती सनकलिया

    लातेहार जिला के गारू प्रखंड के मुन्डू हेसातु गांव की सनकलिया देवी विधानसभा चुनाव में मतदान नहीं कर पायी. वोट देने से वंचित रहने पर उसे बहुत अफसोस हुआ. सनकलिया देवी शनिवार की सुबह में शहर थाना रोड स्थित लालकोठा के पास अपने एक बच्चे के साथ बैठ कर दातून बेच रही थी.

  • लोकतंत्र की मजबूती के लिए िकया मतदान

    पड़वा प्रखंड के गाड़ी खास बूथ पर निशा कुमारी ने पहली बार मतदान किया. मतदान करने के बाद वह काफी खुश दिख रही थी. निशा ने कहा कि राज्य व देशहित के लिए उसने मतदान किया है. सभी लोगों को मतदान करना चाहिए. योग्य प्रत्याशी का चयन हो इसका ध्यान सभी मतदाताओं को रखना चाहिए.

  • कलस्टरों पर ही रहेंगे मतदान कर्मी

    प्रखंड के सभी मतदान केंद्रों पर मतदान ससमय शांतिपूर्ण संपन्न हो गया. मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम थे. मतदान केंद्रों पर सहयोग के लिए आंगनबाड़ी सेविका सह बीएलओ के अलावा मतदाताओं के सहयोग के लिए स्काउट एंड गाइड के सदस्य तैनात रहे. हैदरनगर प्रखंड में सात कलस्टर बनाये गये हैं.

  • झारखंड विधानसभा : पलामू के चैनपुर में केएन त्रिपाठी के समर्थकों ने पत्रकारों पर किया हमला

    पलामू के डाल्टनगंज विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार केएन त्रिपाठी को हिरासत में ले लिया गया है. मतदान केंद्र में सरेआम पिस्टल लहराने की वजह से उनके खिलाफ यह कार्रवाई की गयी है. मुख्यालय के आदेश पर उन्हें हिरासत में लिया गया है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी को संबंधित वीडियो क्लिप भेज दी गयी है. इस बाबत कानूनी प्रक्रियाओं के अनुसार, कदम उठाने का भी निर्देश दिया गया है.

  • 1795 मतदान केंद्रों पर 14.61 लाख मतदाता करेंगे मतों का प्रयोग

    झारखंड विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में पलामू जिले के सभी मतदान केंद्रों पर 30 नवंबर को मतदान होना है. इसे लेकर मतदान कर्मियों को कलस्टर पर भेजा गया. गुरुवार से ही कर्मियों को कलस्टर पर भेजने का कार्य शुरू किया गया था. शुक्रवार को सभी केंद्रों के लिए मतदान कर्मी रवाना हुए.

  • हिंडाल्को ने चलाया जागरूकता अभियान

    विधानसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान हो, इसे लेकर हिंडाल्को इंडस्ट्रीज लिमिटेड की सीएसआर टीम ने जागरूकता अभियान चलाया. खनन क्षेत्र की परिधि में आने वाले सिक्का में सीएसआर टीम द्वारा महिला स्वयं सहायता समूह के महिलाओं के बीच जागरूकता अभियान चलाकर खुद मत देने व अपने आसपास के लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करने को कहा गया.

  • मतदाताओं को वोटर कार्ड लाना अनिवार्य

    झारखंड विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में 30 नवंबर को पलामू जिला में मतदान होना है. इसे लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गयी है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने बताया कि प्रत्येक घर में मतदाता पर्ची पहुंचाया गया है. ऐसा करने से मतदाताओं को मतदान करने में सुविधा होगी.

  • मैंने क्षेत्र का विकास करवाया, मेरे कार्यकाल में नहीं था भ्रष्टाचार, बोले बिश्रामपुर के कांग्रेस प्रत्याशी ददई दुबे

    सरदार वल्लभभाई पटेल द्वारा स्थापित इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस (इंटक) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और झारखंड कांग्रेस के दिग्गज नेता चंद्रशेखर दुबे उर्फ ददई दुबे बिश्रामपुर से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. 20 साल तक क्षेत्र के विधायक रहे. इसके पहले वह 12 साल तक मुखिया थे. धनबाद से सांसद भी बने. कोयला यूनियन के बड़े नेता हैं. क्षेत्र के लोगों को याद दिला रहे हैं कि जब वह विधायक थे, तब उन्होंने विकास के कितने काम किये थे. सड़कें बनवायीं, पुल-पुलिया बनवाये. प्रखंड और थाने बनवाये.

  • विकास किया है इसलिए बार-बार चुनाव जीतता हूं : रामचंद्र चंद्रवंशी

    संयुक्त बिहार में 13 साल तक नाजिर की नौकरी करने के बाद राजनीति में आये रामचंद्र चंद्रवंशी चार बार बिश्रामपुर के विधायक बने. दो बार मंत्री रहे. एक बार संयुक्त बिहार में और एक बार झारखंड में. श्री चंद्रवंशी एक ट्रस्ट के जरिये लगभग दो दर्जन शिक्षण संस्थान चलाते हैं. बीएड कॉलेज से लेकर डिग्री कॉलेज और यूनिवर्सिटी तक का संचालन कर रहे हैं. बिश्रामपुर से लगातार 10 साल से विधायक हैं. रघुवर दास की सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे. इनका दावा है कि इन्होंने अपने कार्यकाल में झारखंड की स्वास्थ्य सेवाओं को काफी हद तक सुधार दिया है. कुछ काम बाकी रह गये हैं. चुनाव जीतने के बाद उन्हें फिर से स्वास्थ्य मंत्री बनाया गया, तो वह उन अधूरे कामों को पूरा करेंगे.

  • Jharkhand Election 2019 : बिश्रामपुर की जनता के क्या हैं मुद्दे?

    झारखंड विधानसभा चुनाव में राजनेताओं और जनता के मुद्दे अलग-अलग हैं. प्रत्याशियों के लिए बिजली, पानी और सड़क अहम मुद्दा है, तो आम जनता के लिए इससे अलग भी कई मुद्दे हैं. बात बिश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता की करें, तो उन्हें अनुच्छेद 370, राम मंदिर या राफेल से बहुत ज्यादा लेना-देना नहीं है. लोग स्वीकार करते हैं कि सड़कें बनी हैं, बिजली के खंभे गाड़े गये हैं और उन पर तार भी डाल दी गयी है. कुछ गांवों में बिजली नहीं पहुंची है. उम्मीद है कि जल्दी ही बिजली पहुंच जायेगी.

  • विस चुनाव : पलामू के अखाड़े में यूपी-बिहार के दांव, पहले चरण के चुनाव प्रचार में योगी, माया, तेजस्वी और ओवैसी ने दिखायी धार

    पहले चरण के चुनाव को लेकर पलामू, धनबाद व गुमला क्षेत्र में प्रचार का बाजार बुधवार को गर्म रहा. यहां भाजपा के स्टार प्रचारक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा की सुप्रीमो मायावती, बिहार के नेता प्रतिपक्ष व राजद नेता तेजस्वी यादव, दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी का जलवा तो रहा ही, एआइएमआइएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के भूपेश बघेल के अलावा झारखंड के नेताओं ने भी प्रत्याशियों के लिए सभाएं की.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : झारखंड की आवाम को भाजपा व कांग्रेस ने छला : ओवैसी

    विश्रामपुर : एआइएमआइएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि भाजपा व कांग्रेस 19 वर्षों से झारखंड की अावाम को छल रहा है. प्रदेश के विकास के नाम पर दोनों ने झारखंड की संपदा को लूटा है.

  • Jharkhand: पलामू का एक ऐसा गांव जहां कोई भी 50 साल से ज्यादा नहीं जी पाता, जानिए क्यों

    झारखंड में राजनीतिक सरगर्मी तेज है. झारखंड विधानसभा चुनाव के अंतर्गत पहले चरण के लिए 30 नवंबर को मतदान होना है. तमाम राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने चुनावी दावों और वादों के साथ जनता को लुभाने की कोशिशों में लगी है. इसी बीच जमीन से जुड़ी ऐसी खबर सामने आयी है जो आपको सोचने पर मजबूर कर देगी. आईए जानते हैं कि मामला क्या है?

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : भाजपा सिर्फ पूंजीपतियों की पार्टी है : तेजस्वी यादव

    छत्तरपुर : मंगलवार को छत्तरपुर हाइस्कूल के मैदान में महागठबंधन प्रत्याशी विजय राम के पक्ष में हुई सभा में बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपा झूठ के बुनियाद पर राजनीति करती है. झारखंड में जुमलेबाजों की सरकार है. गरीबों की जमीन हड़पकर भाजपा कॉरपोरेट घरानों को देने का काम कर रही है.

  • स्थायी सरकार ने विकास को दी गति

    राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंगलवार को हुसैनाबाद विधानसभा क्षेत्र के हरिहरगंज के सीता हाई स्कूल मैदान में भाजपा समर्थित प्रत्याशी विनोद कुमार सिंह के पक्ष में चुनावी सभा की.

  • कार्य समिति सदस्य बनने पर बधाई

    अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय अधिवेशन में पलामू के विनीत पांडेय को राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य बनाने की घोषणा की गयी है. परिषद का 22 से 25 नवंबर तक ब्रज प्रांत के आगरा में आयो

  • संविधान दिवस पर बच्चों ने ली शपथ

    मंगलवार को संविधान दिवस के अवसर पर सतबरवा प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों में कार्यक्रम कर विद्यालय के बच्चों के बीच संविधान का प्रस्तावना पढ़कर सुनाया. बताया गया कि देश के प्रत्येक नागरिक को मौलिक कर्तव्यों का निर्वह्न ईमानदारी पूर्वक करना चाहिए, ताकि संविधान

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : मेदिनीनगर और गुमला में बोले प्रधानमंत्री मोदी, अगली डबल इंजन सरकार में खत्म हो जायेंगे नक्सली

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को मेदिनीनगर और गुमला में चुनावी सभाओं को संबोधित कर झारखंड में अपने चुनावी अभियान का आगाज किया. मेदिनीनगर के चियांकी में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने पलामू की जनता को डबल इंजन की सरकार के फायदे गिनाये. साथ ही रघुवर दास को झारखंड का वर्तमान और भावी मुख्यमंत्री बताया. दूसरी ओर गुमला के एयरोड्रम मैदान में आयोजित सभा में पीएम मोदी ने नक्सलियों पर निशाना साधते हुए कहा कि अगली बार डबल इंजन की सरकार बनी, तो नक्सलवाद जड़ से समाप्त हो जायेगा.

  • झारखंड विस चुनाव 2019 : पलामू और गुमला में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- 14 साल वनवास के बाद राम बने मर्यादा पुरुषोत्तम

    मेदिनीनगर/गुमला : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पलामू के चियांकी मैदान से झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत की. पलामू के बाद पीएम ने गुमला में भी रैली को संबोधित किया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कई बार भगवान श्रीराम का उल्लेख किया.

  • चियांकी एयरपोर्ट मैदान में उमड़ा जनसैलाब, धूल के गुबार से भरी रांची-डाल्टनगंज रोड

    पलामू में सोमवार को कोई आंधी या तूफान नहीं था. लेकिन, जिला मुख्यालय डाल्टनगंज में चारों ओर धूल के गुबार उठ रहे थे. यह गुबार था लोगों की वजह से. चियांकी एयरपोर्ट मैदान से लोग निकल रहे थे. अपने-अपने घरों की ओर जा रहे थे और अपने पीछे धूल का गुबार छोड़ते जा रहे थे. भीड़ इतनी कि चलना मुश्किल था. वाहनों की लंबी कतार तो लगी ही थी, पैदल चलने वालों का भी आगे बढ़ना दुष्कर था. ऐसा माहौल था प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के बाद.

  • मेदिनीनगर और गुमला में पीएम की चुनावी सभा आज

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 नवंबर को झारखंड में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. पहली सभा मेदिनीनगर के चियांकी हवाई अड्डा मैदान में और दूसरी सभा गुमला के पुगु हवाई अड्डा मैदान में होगी. विधानसभा चुनाव को लेकर झारखंड में यह प्रधानमंत्री की पहली सभा है.

  • चुनाव को लेकर पुलिस ने बाइक गश्ती की

    झारखंड विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण व निष्पक्ष कराने को लेकर हैदरनगर थाना पुलिस ने सक्रियता बढ़ा दी है. मुख्य पथों पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. समय समय पर फलैग मार्च भी किया जा रहा है. रविवार को थाना प्रभारी सुरेंद्र प्रसाद व एसआइ निर्भय कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने बाइक गष्त निकाली.

  • कुसुआ में सदग्रंथ स्वर्वेद का अखंड पाठ शुरू

    सदगुरु सदाफल देव विहंगम योग संत समाज ने हुसैनाबाद प्रखंड के कुसुआ गांव में सदग्रंथ स्वर्वेद का अखंड पाठ कार्यक्रम आयोजित किया. सदगुरुदेव की तस्वीर पर माल्यार्पण व अखंड दीप प्रज्ज्वलित करने के बाद स्वागत गान, प्रार्थना, मंगल गान व उदघोष के साथ सदग्रंथ स्वर्वेद का अखंड पाठ शुरू हुआ.

  • हेरिटेज के बच्चों ने बेतला पार्क घूमा

    चियांकी स्थित हेरिटेज इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के बच्चों ने बेतला नेशनल पार्क का भ्रमण किया. विद्यालय प्रबंधन नेबच्चों को शैक्षणिक भ्रमण के उद्देश्य से बेतला लाया गया.

  • केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा : अच्छी शिक्षा और चिकित्सा सुविधा का संकल्प लें, भारत नवनिर्माण में सबसे आगे रहे झारखंड

    राजीव सिन्हा/छतरपुर : केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने रविवार को छतरपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की महिला प्रत्याशी पुष्पा देवी के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित किया. यहां के हाई स्कूल के मैदान में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि झारखंड में एक बार फिर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने की मंशा यहां की जनता में साफ तरीके से दिखाई दे रही है. ऐसे में सबको राज्य में अच्छी शिक्षा और चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने का संकल्प लेना चाहिए, ताकि भारत के नवनिर्माण में झारखंड की भूमिका अहम हो.

  • प्रखंड प्रमुख के पति समेत दो को भूना, जेसीबी फूंकी

    शुक्रवार को चंदवा में नक्सलियों ने पुलिस वाहन पर हमला कर चार पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी और उनके हथियार लूट लिये थे. इस घटना के बाद पूरे इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिये गये. पुलिस महकमा ने पुख्ता व्यवस्था होने का दावा किया, इसके बावजूद अगले ही दिन शनिवार को नक्सलियों ने दो और बड़ी घटनाओं को अंजाम दे दिया. पलामू में दिनदहाड़े भाजपा नेता सहित दो लोगों की हत्या कर दी और लोहरदगा में जेसीबी फूंक दी.

  • छतरपुर : 12 लाख 85 हजार रुपये के साथ पांच गिरफ्तार, बताया कंपनी का पैसा

    विधानसभा चुनाव को लेकर लठेया पुलिस पिकेट पर बनायी गयी अस्थाई चेक पोस्ट पर जांच के दौरान बाइक सवार से 12 लाख 85 हजार सात सौ रुपये पुलिस ने बरामद की है. उक्त आशय की जानकारी एसएसटीएफ के मजिस्ट्रेट अखिलेश चंद्र ने दी और कहा कि शुक्रवार की शाम जांच के दौरान दो बाइक जेएच 10 बीएम 8098 और जेएच 03 भी 7854 पर सवार पांच व्यक्तियों की तलाशी ली गयी तो उनके पास मौजूद बैग से पैसा बरामद किया गया.

  • बिश्रामपुर में बोले गडकरी- कांग्रेस ने जो काम 55 साल में नहीं किया, हमने महज 5 साल में कर दिखाया

    केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि स्वाधीनता के 71 साल बाद भी गांवों में बिजली नहीं, खेतों में पानी नहीं, सड़क नहीं, रोजगार नहीं और न ही कोई बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध हैं. यह समस्या कांग्रेस के चलते बानी रही. जब केंद्र में दृढ़ इच्छाशक्ति वाले मोदी की सरकार बनी तो गांवों तक सड़क, बिजली, स्वास्थ्य, शिक्षा, पानी सहित सभी मूलभूत सुविधाएं पहुंची. हमने महज पांच वर्षों में वह कर दिखाया जो कांग्रेस 55 सालों में भी नहीं कर पायी.

  • Jharkhand Election 2019 : भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने पलामू में पेश किया रिपोर्ट कार्ड

    छतरपुर : झारखंड के पलामू जिला के छतरपुर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुदेश वर्मा और प्रदेश प्रवक्ता डॉ मनोज वर्मा ने संयुक्त रूप से राज्य सरकार के कार्यों का रिपोर्ट कार्ड जारी किया. छतरपुर स्थित चुनावी कार्यालय में प्रेस वार्ता कर दोनों नेताओं ने विधानसभा क्षेत्र में सरकार द्वारा शुरू की गयी विकास योजनाओं के बारे में जानकारकी दी.

  • विधानसभा चुनावः झारखंड में भाजपा की कारपेट बांबिंग शुरू, आज जेपी नड्डा और नितिन गडकरी करेंगे प्रचार

    रांची : झारखंड में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने स्टार प्रचारकों की कारपेट बांबिंग शुरू कर दी है. भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी शुक्रवार को विधानसभा चुनाव लड़ रहे पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करेंगे. शाम में चार बजे वह राजधानी के हरमू स्थित पार्टी कार्यालय में एक बैठक भी करेंगे.

  • चुनाव में गुमराह होने से बचने की जरूरत : शिवपूजन

    शहर के बंशी बिगहा स्थित आजसू छात्र युवा विंग कार्यकर्ताओं की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता व संचालन मुकेश कुमार मेहता ने किया. कार्यक्रम में आजसू प्रत्याशी कुश्वाहा शिवपूजन मेहता ने कहा कि क्षेत्र में अपने कार्य काल के दौरान विकास के मामले में ईमानदारीपूर्वक कार्यों का निर्वहन किया हूं.

  • विकास के लिए जनता झाविमो के साथ : वीरेंद्र कुमार कुश्वाहा

    79 हुसैनाबाद विधान सभा क्षेत्र के झारखंड विकास मोर्चा के युवा प्रत्याशी विरेंद्र कुमार कुश्वाहा ने अपना चुनाव प्रचार अभियान तेज कर दिया है.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : भाजपा के प्रचार वाहन से 29.98 लाख बरामद

    चैनपुर (पलामू) : पलामू के चैनपुर में वाहन जांच के दौरान भाजपा के प्रचार वाहन से 29 लाख 98 हजार रुपये बरामद किये गये. बोलेरो पर भाजपा का झंडा लगा हुआ था. जांच के क्रम में पाया गया कि इस वाहन को गढ़वा विधानसभा क्षेत्र में प्रचार के लिए निर्गत किया गया था. एसडीपीओ संदीप गुप्ता ने बताया कि विधानसभा चुनाव को लेकर वाहनों की जांच हो रही है.

  • असामाजिक तत्वों पर रहेगी नजर

    जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह पलामू उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने विधानसभा चुनाव की सफलता को लेकर अब तक की गयी तैयारी की समीक्षा की.इस दौरान उपायुक्त डॉ अग्रहरि ने चुनाव कार्य के साथ-साथ सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी पर भी चर्चा की.

  • विवाहिता ने कुएं में कूद कर की दो बच्चों के साथ आत्महत्या

    डाली गांव की एक महिला ने अपने दो बच्चों के साथ कुएं में कूद कर आत्म हत्या कर ली. डाली गांव के अनिल यादव की दूसरी पत्नी अनिता देवी ने पारिवारिक विवाद में ऐसा कदम उठाया. बताया जाता है कि चार वर्ष पहले उसकी शादी हुई थी. अनिल दूसरे जगह पर प्लांट में मजदूरी करता था.

  • कायम किया है विकास के साथ विश्वास : बिट्टू सिंह

    पांकी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी सह विधायक देवेंद्र सिंह उर्फ बिट्टू सिंह ने कहा कि उनके दिवगंत पिता विदेश सिंह ने विधायक रहते हुए विकास व विश्वास का जो वातावरण बनाया था, उसे कायम रखते हुए वह इलाके में विकास के साथ सामाजिक भाईचारे के जड़ को मजबूत करने में पूरे स

  • जेनेरेशन को ध्यान में रखकर दें वोट : मेयर

    मेदिनीनगर नगर निगम की मेयर अरुणा शंकर चुनाव प्रचार अभियान में जुट गयी है. इस अभियान के तहत मेयर श्रीमती शंकर ने महिलाओं के साथ संवाद किया. कहा कि इलेक्शन को सिर्फ इलेक्शन नहीं, बल्कि इसे जनरेशन से जोड़कर देखना चाहिए. क्योंकि चुनाव से भविष्य तय होता है.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : राजधनवार से लड़ेंगे बाबूलाल, कल मनिका और लोहरदगा में चुनावी सभा करेंगे अमित शाह

    रांची : दूसरे चरण के 20 सीटों के लिए हुए नामांकन की स्क्रूटनी की गयी. स्क्रूटनी के बाद 279 नामांकन सही पाये गये हैं. जबकि 20 नामांकन रद्द कर दिये गये हैं. एक नामांकन होल्ड पर रखा गया है. चक्रधरपुर से झामुमो प्रत्याशी सुखराम उरांव के कागजात में कुछ कमी थी, जिन्हें बुधवार तक का समय दिया गया है. 21 नवंबर तक नाम वापसी की तिथि है.

  • टैंकर और बाइक की टक्कर में तीन की मौत, एक गंभीर

    हरिहरगंज के पास संडा में मोटरसाइकिल व टैंकर की सीधी टक्कर हो गयी. इस घटना में तीन लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल है.यह घटना मंगलवार की शाम की है. घटना के बाद आसपास के लोगों ने कुटुंबा थाना को इसकी सूचना दी. इसके बाद पुलिस ने एंबुलेंस भेजा और घायल युव

  • वोटरों को नहीं होगी परेशानी

    विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में पलामू में 30 नवंबर को मतदान होना है. शांतिपूर्ण वातावरण में चुनाव संपन्न हो, इसे लेकर जिला प्रशासन पूरी सक्रियता के साथ काम कर रही है. चुनाव की तैयारी में प्रशासनिक पदाधिकारी लगे हुए है. मतदान केंद्रों का भौतिक सत्यापन किया जा रहा है.

  • प्यासे हैं खेत, अधूरी रह गयी सिंचाई परियोजना

    यदि उत्तरी कोयल परियोजना का काम पूरा हो गया होता, तो पलामू के पाटन प्रखंड के किशुनपुर, लोइंगा, सूठा, पचकेडिया सहित 10 पंचायत के किसानों के खेतों तक पानी पहुंचता. लेकिन यह योजना आज भी अधूरी पड़ी हुई है. इस परियोजना के तहत पांकी बाराज होते हुए पाटन प‍्रखंड के कई गांवों के खेतों तक पानी पहुंचना था.

  • शाहपुर-चैनपुर में जलापूर्ति शुरू

    शाहपुर जलापूर्ति योजना के माध्यम से चैनपुर व शाहपुर इलाके में जलापूर्ति शुरू हो गयी है. पिछले कई दिनों से तकनीकी खराबी के कारण शाहपुर जलापूर्ति योजना बंद थी. इस कारण शाहपुर व चैनपुर इलाके में जलापूर्ति नहीं हो पा रही थी.

  • जेएस कॉलेज में फ्रेशर पार्टी का आयोजन

    सोमवार को नीलांबर- पीतांबर विश्वविद्यालय के जेएस कॉलेज में फ्रेशर पार्टी का आयोजन हुआ. एमबीए विभाग के सत्र 2018-20 बैच के छात्र-छात्राओं ने इसका आयोजन किया. नये सत्र 2019-21 में नामांकन कराये छात्र-छात्राओं के लिए फ्रेशर पार्टी का आयोजन किया गया था.

  • आम आदमी पार्टी का समर्थन किसी को नहीं : संयोजक

    आम आदमी पार्टी के पलामू जिला संयोजक कौशल किशोर बच्चन ने बयान जारी कर कहा कि विधानसभा चुनाव में डालटनगंज विस क्षेत्र से किसी भी दल के प्रत्याशी को समर्थन नहीं दिया गया है.

  • आम आदमी पार्टी का समर्थन किसी को नहीं : संयोजक

    आम आदमी पार्टी के पलामू जिला संयोजक कौशल किशोर बच्चन ने बयान जारी कर कहा कि विधानसभा चुनाव में डालटनगंज विस क्षेत्र से किसी भी दल के प्रत्याशी को समर्थन नहीं दिया गया है.उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के लोगों ने यह झूठी खबर फैलायी है कि आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस प्रत्याशी को समर्थन दिया है.

  • युवाअों के कंधे पर देश का भार

    विधानसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए कई तरह की गतिविधियां चलायी जा रही है. इसी कड़ी में स्वीप कार्यक्रम के तहत सोमवार को रात्रि कालिन कबड्डी प्रतियोगिता हुई. जिला स्कूल के मैदान में प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

  • आक्रोशित ग्रामीणों ने किया रोड जाम

    विश्रामपुर व नावाबाजार प्रखंड के कई गांव के ग्रामीण हाथी के आतंक से परेशान है. हाथी हिंसक बन गया है. शुक्रवार की रात नावाबाजार थाना क्षेत्र के आरापुर में हाथी ने एक 70 वर्षीय महेश्वरी कुंवर को पटक-पटक कर मार दिया. इस घटना से रात भर गांव के लोग दहशत के माहौल में रहे. शनिवार की सुबह इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने विश्रामपुर- इटको मार्ग को जाम कर दिया.

  • पुलिस ने शराब को लेकर छापामारी अिभयान चलाया

    मेराल पुलिस ने अवैध महुआ शराब निर्माण करता के खिलाफ कई गांव में बीती रात्रि अभियान चलाकर जावा महुआ को भी नष्ट कर दिया. यह अभियान थाना क्षेत्र के दुलदुल भंवरा हा पेसका चामा आदि गांव में यह अभियान पूरी रात चलाया गया. जिसमें संचालक भागने में सफल रहे. जबकि सभी भट्ठी को ध्वस्त कर दिया गया.

  • अवैध शराब व गांजा की बिक्री से त्रस्त ग्रामीण पहुंचे प्रखंड कार्यालय, बीडीओ को दिया ज्ञापन

    प्रखंड के उतरी चचेरिया व सलेमपुर के ग्रामीणों ने शनिवार को हैदरनगर प्रखंड के बीडीओ को ज्ञापन देकर गांव में अवैध शराब व गांजा की बिक्री से होने वाली परेशान से अवगत कराया है. दो दर्जन से अधिक ग्रामीण प्रखंड कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन भी किया. बीडीओ को दिये गये ज्ञापन में उन्होंने कहा है कि उनके गांव उतरी चचेरिया व सलेमपुर में अवैध शराब व गांजा की बिक्री बेरोक-टोक की जा रही है.

  • परता में मतदाता जागरुकता को लेकर महिलाओं ने निकाली रैली व रंगोली भी बनाये

    विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में मतदान के प्रति जागरुकता व सजगता बढ़ाने को लेकर जेएसएलपीएस के तत्वावधान में महिता आजीविका ग्राम संगठन, सखी मंडल की महिलाओं ने परता में रैली का आयोजन किया. जिसमें पहले मतदान फिर जलपान, 30 नवंबर को जरूर करें मतदान... स्लोगन के साथ विभिन्न गलियों का भ्रमण किया. रंगोली भी बनाये गये.

  • एकजुटता से ही बनेगा बिरसा मुंडा के सपनों का झारखंड

    शुक्रवार को झारखंड राज्य का स्थापना दिवस व भगवान बिरसा मुंडा की जयंती मनायी गयी. इस अवसर पर प्रशासनिक पदाधिकारियों ने रेलवे स्टेशन मोड़ के पास स्थित भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. पलामू के उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि, पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने माल्यार्पण करने के बाद लोगों को झारखंड राज्य स्थापना दिवस की शुभकामना दी.

  • रेलवे संविदा कर्मियों की हड़ताल शुरू

    डालटनगंज रेलवे स्टेशन में संविदा पर कार्यरत कर्मियों ने हड़ताल शुरू कर दिया है. मानदेय का भुगतान समय पर नहीं किये जाने और कंपनी द्वारा आर्थिक व मानसिक शोषण करने के खिलाफ कर्मियों में रोष व्याप्त है. मालूम हो कि वेबटेक कंपनी द्वारा रेलवे में संविदा के आधार पर कई कर्मियों को कार्य की जिम्मेवारी दी गयी है.

  • हाथी ने एक को कुचला मौत

    झुंड से बिछड़े जंगली हाथी का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है.इस हाथी ने एक व्यक्ति को पटक कर मार डाला. जबकि एक गाय व दो बकरी को कुचल कर मार डाला. इतना ही नहीं इस मतवाला हाथी ने अब तक लाखों की संपत्ति का नुकसान भी कर दिया है. इसके बावजूद भी वन विभाग मूकदर्शक बना हुआ है.

  • राज्य की बेहतरी के लिए काम करें : एसडीपीओ

    हुसैनाबाद अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कार्यालय परिसर में शुक्रवार को बिरसा मुंडा जयंती मनायी गयी. कार्यक्रम की शुरुआत एसडीपीओ विजय कुमार, कार्यपालक दंडाधिकारी अफताब आलम, आरक्षी निरीक्षक रवि संजय टोप्पो आदि ने बिरसा मुंडा की तस्वीर पर पुष्पार्चण कर की.

  • हैदरनगर : एलपीजी के रिसाव से घर में लगी आग, गृहिणी करीना देवी झुलसी

    मोहम्मदगंज थाना क्षेत्र के कवलपुरा गांव में एलपीजी के रिसाव से घर में आग लग गयी. जिससे गृहिणि करीना देवी बुरी तरह झुलस गयी. वहीं, घर का सभी सामान जल कर राख हो गया. ग्रामीणों ने काफी प्रयास कर आग पर काबू पाया. घायल महिला करीना का इलाज हैदरनगर के एक निजी क्लिनिक में चल रहा है.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : राजनीतिक स्थिति के साथ पलामू के नेताओं की बदलती रही है दलीय निष्ठा

    रांची : झारखंड में नदियों की धारा और नेताओं की विचारधारा कब उफान मारने लगे, कहना मुश्किल है. एक बार तेज बारिश हो जाये, तो झारखंड की सूखी नदियां गरजने लगती हैं. इसी तरह, चुनाव आ जाये, तो नेताओं की विचारधारा और निष्ठा दोनों बदलने लगती हैं. इसलिए पाला बदलने में इनका कोई जवाब नहीं. कुछ को दल बदलने में कुछ साल लग जाते हैं, तो कुछ ऐसे भी हैं, जो महज चंद दिनों में दो-तीन पार्टियां घूम लेते हैं. यानी गुलाटी मार लेते हैं.

  • नेता जात का नहीं, जमात का होना चाहिए : कमलेश

    प्रखंड के अति सुदूरवर्ती जंगलों–पहाड़ों से घिरे बटौवा गांव के आजाद नगर मैदान में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का मिलन सह सम्मान समारोह का आयोजन ग्रामीणों ने किया.

  • विकास के साथ भाईचारा कायम करूंगा : शेर अली

    हुसैनाबाद विधान सभा क्षेत्र से बसपा के तत्वावधान में हुसैनाबाद अनुमंडल के कर्पूरी मैदान में आशीर्वाद जनसभा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता बसपा के वरिष्ठ नेता अजय भारती ने की. संचालन बसपा के वरिष्ठ नेता मौलाना इफेखार नूरी ने किया.

  • शिक्षक नुरुल्लाह हत्याकांड में शामिल आरोपी को आजीवन कारावास की सजा

    जिला एवं सत्र न्यायाधीश संतोष कुमार की अदालत ने फिरौती के लिए अपहरण व हत्या के मामले में एक आरोपी को सश्रम आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. आरोपी कृष्णा सिंह विश्रामपुर थाना क्षेत्र के कौडिया का रहने वाला है.

  • शिक्षक नुरुल्लाह हत्याकांड में शामिल आरोपी को आजीवन कारावास की सजा

    जिला एवं सत्र न्यायाधीश संतोष कुमार की अदालत ने फिरौती के लिए अपहरण व हत्या के मामले में एक आरोपी को सश्रम आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. आरोपी कृष्णा सिंह विश्रामपुर थाना क्षेत्र के कौडिया का रहने वाला है

  • बीमार को अस्पताल और बच्चों को स्कूल जाना होता है मुश्किल

    प्रखंड मुख्यालय से महज पांच किलो मीटर दूर पहाड़ के समीप, कुछ वर्ष पूर्व सर्वाधिक उग्रवाद प्रभावित सोबा गांव का बाबू टोला आज भी सड़क विहीन है. इस टोला पर सभी जाति के लोग निवास करते हैं. टोला की आबादी करीब 900 है. ग्रामीण बताते हैं कि चुनाव के समय नेता आते हैं. लंबा चौड़ा वादा करके चले जाते हैं.

  • विकास के साथ भाईचारा कायम करूंगा : शेर अली

    हुसैनाबाद विधान सभा क्षेत्र से बसपा के तत्वावधान में हुसैनाबाद अनुमंडल के कर्पूरी मैदान में आशीर्वाद जनसभा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता बसपा के वरिष्ठ नेता अजय भारती ने की. संचालन बसपा के वरिष्ठ नेता मौलाना इफेखार नूरी ने किया. बसपा प्रत्याशी शेर अली ने कहा कि हुसैनाबाद विधान सभा क्षेत्र में पूर्व के जनप्रतिनिधियों ने लोगों को गुमराह करने का काम किया. विकास के नाम पर सिर्फ लूट हुई है.

  • नेता जात का नहीं, जमात का होना चाहिए : कमलेश

    प्रखंड के अति सुदूरवर्ती जंगलों–पहाड़ों से घिरे बटौवा गांव के आजाद नगर मैदान में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का मिलन सह सम्मान समारोह का आयोजन ग्रामीणों ने किया. मौके पर पूर्व मंत्री सह राकांपा नेता कमलेश कुमार सिंह ने कहा कि नेता जात का नहीं जमात का होता है. वोट विकास के नाम व काम पर मिलना चाहिए.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : बोले रघुवर दास, महामिलावट से दूर रहें, बनायें मजबूत सरकार

    मेदिनीनगर/छतरपुर/भवनाथपुर/गुमला : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को मेदिनीनगर, छतरपुर, भवनाथपुर और गुमला में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि नया झारखंड बनाने के लिए राज्य में मजबूत सरकार की जरूरत है. पिछले पांच वर्षों में डबल इंजन की सरकार ने झारखंड के विकास के लिए पूरी सक्रियता से काम किया है.

  • हरिहर की मौत के बाद नहीं जीत पायी कांग्रेस पार्टी, जेपी लहर में भी मिली थी जीत, जानें हुसैनाबाद विधानसभा क्षेत्र का लेखा-जोखा

    हुसैनाबाद (पलामू) : एक जमाने में हुसैनाबाद विधानसभा क्षेत्र कांग्रेस का गढ़ था. यहां से कांग्रेस ने सात बार जीत दर्ज की है. 1977 की जेपी लहर में भी कांग्रेस के उम्मीदवार हरिहर सिंह (अब स्वर्गीय) ने जीत दर्ज की थी. इसके बाद हरिहर सिंह ने लगातार तीन बार हुसैनाबाद, हरिहरगंज विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया.

  • विकास के साथ भाईचारा कायम रखना है : बिट्टू

    पांकी विधायक सह पांकी विधानसभा क्षेत्र से महागठबंधन के प्रत्याशी देवेंद्र कुमार सिंह उर्फ बिट्टू सिंह ने बुधवार को मेदिनीगर के गांधी मैदान में जन आशीर्वाद सह नामांकन महारैला का आयोजन किया. इस रैला के माध्यम से जहां विधायक श्री सिंह ने आमजनों के समक्ष अपने कार्यकाल का लेखा-जोखा रखा और इस विकास

  • टेंपो पलटने से एक की मौत, तीन लोग घायल

    चैनपुर थाना क्षेत्र के शाहपुर बुढीवीर-गढ़वा मार्ग में चोटहांसा में टेंपो पलटने से चोटहांसा के टोला खरकटी के रामजन्म चौधरी (55) की मौत हो गयी. जबकि तीन लोग घायल हो गये. बताया जाता है कि कि प्रतिदिन की तरह रामजन्म मजदूरी करने मेदनीनगर जा रहा था. घटना बुधवार की सुबह 8:30 बजे की है.

  • BJP ने सीटिंग MLA का टिकट काटा, हारने वाले की पत्नी पर खेला दांव, जानें छतरपुर विधानसभा क्षेत्र का लेखा-जोखा

    मेदिनीनगर : पलामू के राजहरा कोयला खदान वाले इलाके में पड़ने वाले छतरपुर विधानसभा क्षेत्र का राजनीतिक परिदृश्य हर दिन बदल रहा है. यहां पहले चरण में 30 नवंबर को चुनाव होना है. भाजपा ने वर्तमान विधायक राधाकृष्ण किशोर का टिकट काट दिया है. पिछले चुनाव में हारने वाले मनोज कुमार की पत्नी पुष्पा देवी को भाजपा उम्मीदवार बना दिया है. श्री किशोर अलग-अलग दलों से चुनाव लड़कर पांच बार जीत चुके हैं. टिकट कटने के बाद अब वह आजसू में चले गये हैं.

  • मेदिनीनगर : इंतजार की भी हद होती है

    मेदिनीनगर : आखिर क्या कहते हैं, कितना दिन इंतजार करें. सब बेकार है भाई. होता वही है, जो पहले से तय होता है. अब इ समर्पण, सर्वे, रायशुमारी सब केवल खानापूरी है. रिपोर्ट में टाइट थे, लेकिन फिर भी लड़ाई से बाहर हो गये, क्या कहेंगे. धैर्य रखिये, सब ठीक होगा. राजनीति में चलता रहता है.

  • पलामू के कांग्रेस नेता अजय दुबे के आकस्मिक निधन...और बेटे का शव देख फफक पड़े ददई दुबे

    रांची : पलामू के कांग्रेस नेता अजय दुबे के आकस्मिक निधन पर झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने शोक प्रकट किया है. प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी आरपीएन सिंह ने शोक जताते हुए कहा कि इनके निधन से पार्टी को गहरा आघात पहुंचा है. इनकी कमी कभी पूरी नहीं की जा सकती है. उन्होंने शोक संतप्त परिजनों को इस अपार दुख को सहने की शक्ति देने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है.

  • विश्रामपुर विस: 4 बार ददई दुबे व 3 बार चंद्रवंशी जीत चुके हैं चुनाव, इस बार भी आमने-सामने

    विश्रामपुर : पलामू प्रमंडल के विश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र के पारंपरिक राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी फिर आमने-सामने हैं. पिछले 35 साल से इस सीट पर चंद्रशेखर दुबे और रामचंद्र चंद्रवंशी जीतते आये हैं. इस बार फिर महागठबंधन के प्रत्याशी ददई दुबे और भाजपा से रामचंद्र चंद्रवंशी हैं.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : टिकट कटने से बगावत की राह पर पलामू के दिग्गज, आजसू से चुनाव लड़ सकते हैं राधाकृष्ण

    मेदिनीनगर : छतरपुर विधायक राधाकृष्ण किशोर छतरपुर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ेंगे. यदि भाजपा -आजसू गठबंधन टूटा तो किशोर आजसू से चुनाव लड़ सकते हैं. नामांकन दाखिल करने के आखिरी दिन 13 नवंबर को श्री किशोर अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

  • विधानसभा चुनाव : आजसू में शामिल होगे छतरपुर के भाजपा विधायक राधाकृष्‍ण किशोर

    पलामू के छतरपुर-पाटन विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के विधायक राधाकृष्ण किशोर आजसू में शामिल होंगे. सूचना के मुताबिक मंगलवार को रांची में आयोजित समारोह में राधा कृष्‍ण किशोर आजसू की सदस्यता ग्रहण करेंगे. किशोर मंगलवार की सुबह मेदिनीनगर से अपने समर्थकों के साथ रांची के लिए रवाना होंगे और रांची पहुंचकर समर्थकों के साथ आजसू में शामिल होंगे.

  • विधानसभा चुनाव : छतरपुर विस सीट पर तीन प्रत्‍याशियों ने भरा नामांकन

    विधानसभा चुनाव को लेकर 78 छतरपुर-पाटन क्षेत्र से सोमवार को तीन प्रत्याशियों ने अपना नामांकन भरा. जिसमें जनता दल यूनाइटेड से पूर्व मंत्री सुधा चौधरी, झारखंड विकास मोर्चा से धर्मेंद्र प्रकाश बादल और जनसंघर्ष विराट पार्टी से विपुल पासवान ने निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी नरेंद्र कुमार गुप्ता के समक्ष अपना नामांकन पत्र भरा.

  • दल पर भारी पड़ता रहा है व्यक्तित्व, जेल से जीते थे मधु, विदेश ने लगायी थी हैट्रिक

    पांकी विधानसभा क्षेत्र का राजनीतिक इतिहास को देखे, तो यहां दल से अधिक व्यक्ति का दबदबा रहा है. बात चाहे पूर्व मंत्री संकटेश्वर सिंह या फिर मधु सिंह की हो या फिर विदेश सिंह (अब तीनों स्वर्गीय) की. ये अपने दम पर चुनाव जीतते रहे. मधु सिंह ने जहां पहली बार जेल में रह कर जीत दर्ज की थी. तो संकटेश्वर सिंह ने कांग्रेस के साथ-साथ निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव जीता था.

  • पंजा ने ध्वस्त किया था लाल गढ़ का किला अब कमल का राज, झामुमो का भी प्रभाव

    मो परवेज, घाटशिला : घाटशिला विधानसभा क्षेत्र 1952 में अस्तित्व में आया. तब घाटशिला और बहरागोड़ा मिलाकर एक विधानसभा क्षेत्र होता था. 1962 में घाटशिला और बहरागोड़ा दो अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र बना. 1962 के विस चुनाव में सीपीआइ के बास्ता सोरेन घाटशिला के विधायक बने. 1967 के विस चुनाव में कांग्रेस के दशरथ मुर्मू विधायक बने थे.

  • सकारात्मक सोच से ही सशक्त होगा राष्ट्र : पुष्पेंद्र

    पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ ने कहा कि सभी धर्मों से ऊपर राष्ट्र धर्म है. किसी भी देश के नागरिक के लिए राष्ट्र व राष्ट्र धर्म सर्वोपरि होता है. इस बात को भारतवासियों को समझने की जरूरत है और राष्ट्र को सशक्त बनाने की दिशा में सकारात्मक सोच व समर्पण भाव के साथ काम करने की जरूरत है.

  • दलहन, तेलहन व सब्जियों की खेती बंद

    हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र के किसान नीलगायों के आतंक से इतना परेशान हैं कि वर्षों से दलहन तेलहन व सब्जियों की फसल लगाना ही छोड़ दिया है. इसका सीधा असर स्थानीय बाजार पर पड़ रहा है और किसानों की आर्थिक स्थिति चरमरा गयी है. किसानों ने इस समस्या को लेकर वन विभाग व प्रशासनिक अधिकारियों को लगातार अवगत कराया है.

  • वेट एंड वाच की स्थिति में पूर्व सांसद घुरन राम

    पूर्व सांसद घुरन राम छतरपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए नामांकन पत्र खरीद चुके हैं. घुरन राम राजद के संभावित प्रत्याशी थे. लेकिन इस सीट के लिए राजद ने विजय राम को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है. ऐसे में पूर्व सांसद घुरन राम क्या करेंगे यह एक बड़ा सवाल है.

  • किसी ने इवीएम तो किसी ने मतदान केंद्र की तस्वीर बनाकर रंग पिरोया

    विधानसभा चुनाव को लेकर स्वीप कार्यक्रम के तहत चित्रकला प्रतियोगिता हुई. पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने नगर भवन में आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में 50 वर्ष से अधिक उम्र के 100 प्रतिभागियों ने भाग लिया. चुनाव में मतदाता जागरूकता से जुड़े थीम पर चित्रकला प्रतियोगिता हुई.

  • लोगों को सचेत, सजग व संवेदनशील रहने की जरूरत

    अयोध्या के रामजन्म भूमि के मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ध्यान में रखते हुए शनिवार को पलामू के उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि व पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी भ्रमण कर आपसी एकता व भाईचारगी के वातावरण में रहने की अपील की. उपायुक्त डॉ अग्रहरि व पुलिस अधीक्षक श्री लिंडा ने शहर थाना में शहर के प्रबुद्धजनों व अधिकारियों के साथ बैठक कर स्थिति की जानकारी ली.

  • सड़क दुर्घटना में पिता-पुत्र की मौत

    विश्रामपुर-पांडु मुख्य पथ पर बीती रात हुयी सड़क दुर्घटना में पिता-पुत्र की मौत हो गयी.जबकि दामाद गंभीर रूप से घायल है.यह हृदय विदारक घटना आठ नवंबर के देर शाम सात बजे की है.यहां उल्लेखनीय है कि पांडु थाना के बंदला गांव निवासी धर्मेंद्र विश्वकर्मा अपने बोलेरो गाड़ी से बेटा शैलेश कुमार व दामाद बबलू शर्मा के साथ घर जा रहे थे.

  • किसी ने इवीएम, तो किसी ने मतदान केंद्र की तस्वीर बनाकर रंग पिरोया

    विधानसभा चुनाव को लेकर स्वीप कार्यक्रम के तहत चित्रकला प्रतियोगिता हुई. पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने नगर भवन में आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में 50 वर्ष से अधिक उम्र के 100 प्रतिभागियों ने भाग लिया. चुनाव में मतदाता जागरूकता से जुड़े थीम पर चित्रकला प्रतियोगिता हुई. प्रतिभागियों में एक से बढ़ कर

  • टूटे घर में रहने को मजबूर हैं एक परिवार के 14 लोग

    प्रखंड अंतर्गत डाढ़ा गांव निवासी पार्वती देवी पति प्रताप सिंह इन दिनों काफी परेशान हैं. टूटे खपरैल घर में एक परिवार के कुल चौदह सदस्य रहने को मजबूर हैं. पार्वती ने बताया कि उसके परिवार में बेटा-बेटी, नाती-नतिनी मिलाकर कुल चौदह लोग एक साथ रहते हैं. उनका कच्चा मकान पूर्व से ही ध्वस्त है.

  • राजनीतिक स्थिति के साथ पलामू के नेताओं की बदलती रही है दलीय निष्ठा

    अविनाश, मेदिनीनगर : बदलती राजनीतिक परिस्थितियों में पलामू के नेताओं की दलीय निष्ठा भी बदलती रही है. दल बदल कर चुनाव जीतने वालों में पलामू के नेताओं की लंबी लिस्ट है. डालटेनगंज से छह बार के विधायक रहे झारखंड विधानसभा के पूर्व स्पीकर इंदर सिंह नामधारी और पांकी से तीन बार के विधायक विदेश सिंह (अब स्वर्गीय) ने दल बदल कर चुनाव लड़ा.

  • विधायक का सफरनामा : हाथ पकड़ कर छोड़ते रहे हैं राधाकृष्ण किशोर

    छतरपुर के विधायक राधाकृष्ण किशोर पहले कांग्रेस, फिर जदयू, इसके बाद फिर से कांग्रेस तथा अभी भाजपा में हैं. पलामू के छतरपुर विधानसभा का पांच बार प्रतिनिधित्व करनेवाले श्री किशोर पहली बार कांग्रेस के टिकट पर 1980 में छतरपुर के विधायक बने थे. तब कांग्रेस के नेता भीष्म नारायण सिंह (अब स्वर्गीय) ने उन्हें राजनीति में आगे बढ़ाने में सक्रिय भूमिका निभायी थी. युवा विधायक के रूप में एकीकृत बिहार में श्री किशोर की पहचान थी. 1980 के बाद 1985 का चुनाव भी उन्होंने जीता. इसके बाद दो विधानसभा चुनाव हारने के बाद 1995 में कांग्रेस के टिकट पर ही किशोर ने फिर से चुनाव मे जीत हासिल की. पर इसके बाद 2000 का चुनाव वह हार गये. झारखंड गठन के बाद के पहले चुनाव (2005) से पूर्व उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी तथा जदयू में शामिल हो गये. जदयू के टिकट पर ही उन्होंने चुनाव लड़ा तथा राजद प्रत्याशी पुष्पा देवी को हराया.

  • छतरपुर : अवैध शराब लदी पिकअप के साथ एक गिरफ्तार

    झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर गठित एसएसटी टीम में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी राजू पासवान के द्वारा बीती रात 252 कार्टून देशी शराब लदा पिकअप बीआर 26जीए 7162 के साथ एक युवक को पकड़ा है. उक्त आशय की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी वासुदेव मुंडा ने बताया कि मेदिनीनगर-छत्तरपुर मार्ग एनएच-98 पर शिव शक्ति लाइन होटल के समीप बनी चेकपोस्ट पर वाहनों की जांच की जा रही थी.

  • चार उम्मीदवारों ने भरा पर्चा 38 ने खरीदा नामांकन पत्र

    झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के प्रथम चरण में पलामू में 30 नवंबर को मतदान होना है. इसके लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. नामांकन दाखिल करने के तीसरे दिन शुक्रवार को पलामू में पांच अलग - अलग विधानसभा क्षेत्र के लिए चार उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया. जबकि 38 लोगों ने नामांकन पत्र खरीदा है. नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तिथि 13 नवंबर है.

  • अयोध्या मामले में फैसले का करें सम्मान : एसडीपीओ

    शुक्रवार को शहर थाना परिसर में शांति समिति की बैठक हुई. एसडीपीओ संदीप कुमार गुप्ता ने कहा कि माननीय सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या के मामले की सुनवाई पूरी हो चुकी है. इस मामले में किसी भी दिन सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ सकता है. मामले की गंभीरता को देखते हुए पलामू पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है.

  • चुनाव को चुनौती के रूप में लें : आजसू

    हरिहरगंज स्थित विधायक आवास पर आजसू कार्यकर्ताओं की बैठक हुई. बैठक में चुनाव तैयारी की समीक्षा की गयी. वहीं आगामी 13 नवंबर को होने वाली नामांकन की तैयारी को लेकर व्यापक विचार-विमर्श किया गया. साथ ही वक्ताओं ने कहा कि यह चुनाव नहीं चुनौती है. वक्ताओं ने इस चुनाव को चुनौती के रूप में लेते आजसू प्रत्याशी कुशवाहा शिवपूजन मेहता की जीत के लिए पूरी तरह कमर कस लिया.

  • जनता का आशीर्वाद ही ताकत : डॉ राहुल

    डॉ राहुल अग्रवाल ने झाविमो प्रत्याशी के रूप में नामांकन पर्चा दाखिल किया. नामांकन के बाद शिवाजी मैदान में संकल्प सभा का आयोजन किया गया.संकल्प सभा में प्रत्याशी डॉ राहुल अग्रवाल ने कहा कि जनसेवा ही उनके जीवन का मकसद है.जनता का आशीर्वाद ही उनकी ताकत है. जनता उन्हें सेवा करने का अवसर दें.

  • लोजपा के प्रभारी वीरेंद्र कुशवाहा झाविमो में शामिल, रांची में बाबूलाल मरांडी ने दिलायी पार्टी की सदस्यता

    रांची/हुसैनाबाद : झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले दल-बदल का दौर जारी है. शुक्रवार को पलामू के हुसैनाबाद विधानसभा में लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रभारी वीरेंद्र कुशवाहा ने झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) का दामन थाम लिया है. रांची में मोर्चा प्रमुख बाबूलाल मरांडी के समक्ष श्री कुशवाहा ने मोर्चा की सदस्यता ली.

  • Jharkhand : विधानसभा चुनाव से पहले पलामू में मिले दो लैंडमाइंस

    मेदिनीनगर : झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले नक्सली भी सक्रिय हो गये हैं. चुनावों के दौरान हिंसक घटनाओं को अंजाम देने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं. पुलिस इनकी योजना को नाकाम करने में जुटी है. इसी अभियान के तहत पलामू जिला में शुक्रवार को दो लैंडमाइंस मिले.

  • सदर प्रखंड के निकासी एवं व्ययन पदाधिकारी सस्पेंड

    डीसी शांतनू कुमार अग्रहरि ने राजकीय मध्य विद्यालय सूदना के हेडमास्टर सह सदर प्रखंड के निकासी एवं व्ययन पदाधिकारी रिपुसूदन महतो को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. डीसी ने स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग, डीएसइ, भविष्य निधि निदेशालय योजना और विभाग के प्रधान सचिव के जांच प्रतिवेदन के आधार पर कार्रवाई की है.

  • मोटरसाइकिल की टक्कर से टेंपो पलटा, छात्रा की मौत, तीन घायल

    गुरुवार को पाटन - पड़वा मुख्य पथ पर बैदाकला मोड़ के पास मोटरसाइकिल टेंपो की टक्कर हुई. इस घटना में टेंपो पर सवार कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय पाटन की छात्रा संजू कुमारी की मौत हो गयी. जानकारी के मुताबिक, कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय की छात्राएं टेंपो पर सवार होकर मेदिनीनगर जा रही थीं.

  • फर्जी प्रमाण पत्र से ली जनवितरण प्रणाली की दुकान

    हुसैनाबाद प्रखंड में फर्जी प्रमाण पत्र दिखाकर स्वयं सहायता सामूह की जनवितरण प्रणाली दुकान लेने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में हुसैनाबाद प्रखंड की देवरी कला पंचायत के कुसुआ गांव निवासी प्रमोद यादव ने जिला खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी को आवेदन देकर शोभा स्वयं सहायता समूह कुसुआ का आवंटन व लाइसेंस को रद्द करने की मांग की है.

  • पाठ योजना तैयार कर बच्चों को पढ़ाने का कार्य करें शिक्षक : बीपीओ

    प्रखंड क्षेत्र के सरकारी विद्यालयों में संचालित हो रहे ज्ञान सेतु कार्यक्रम की समीक्षा बैठक सर्वोदय प्लस टू उच्च विद्यालय के प्रशाल में हुई.

  • फैसला आने के बाद शांति व्यवस्था बनाये रखें

    गुरुवार को सदर थाना परिसर में शांति समिति की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता थाना प्रभारी विष्णु सिंह ने की. संचालन मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष विनय कुमार त्रिपाठी ने किया. बैठक में थाना प्रभारी श्री सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनाव में आदर्श आचार संहिता का पालन करना है. इसका उल्लंघन करने वाले के खिलाफ विधि सम्मत कार्रवाई की जायेगी.

  • पलामू के पांच विधानसभा सीटों पर एक ने किया नामांकन, 22 ने खरीदा नामांकन पत्र

    पलामू जिले के पांच विधानसभा सीटों पर चुनाव के लिए छह नवंबर को अधिसूचना जारी कर दी गयी है. अधिसूचना के साथ ही विभिन्‍न राजनीतिक दलों और निर्दलीय उम्‍मीदवारों ने नामांकन पत्रों की खरीद शुरू कर दी है. इन पांच सीटों के लिए गुरुवार को एक नामांकन किया गया, जबकि 22 उम्‍मीदवारों ने नामांकन पत्र खरीदे हैं.

  • छतरपुर : राजद के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष पर एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

    एसबीआई कउवल के शाखा प्रबंधक संजय कुमार ने नौडीहा बाजार के राजद के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष मोहन विश्वकर्मा के विरुद्ध एससी एसटी एक्ट, जाति सूचक शब्द का प्रयोग करते हुए गाली-गलौज व जान से मारने की धमकी दिये जाने को लेकर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. बैंक मैनेजर संजय कुमार ने बताया कि राजद के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष की नौडीहा बाजार में एसबीआई की ग्राहक सेवा केंद्र था, जिसकी जांच के दौरान अक्सर बंद पाये जाने पर सीएसपी का कोड बंद कर दिया गया.

  • चुनाव जीतनेवाले पिता का पुत्र हारा, हारनेवाले उम्मीदवार का बेटा जीता, जानें डालटनगंज विधानसभा क्षेत्र का लेखा-जोखा

    मेदिनीनगर : डालटनगंज विधानसभा सीट पर पिछली बार राजनीति के दो दिग्गज के पुत्र मैदान में थे. पिछले दो चुनाव से दूसरी और तीसरी स्थान पर रहनेवाले दिग्गज राजनीतिज्ञ अनिल चौरसिया के पुत्र आलोक चौरसिया झाविमो की टिकट से चुनाव जीत गये. बाद में वह भाजपा में चले गये. सरकार ने उनको झारखंड राज्य वन विकास निगम का अध्यक्ष भी बनाया. वहीं पिता इंदर सिंह नामधारी की परंपरागत सीट से पुत्र दिलीप सिंह नामधारी दो-दो बार चुनाव हार गये थे. दिलीप 2014 के चुनाव में तीसरे स्थान पर चले गये थे.

  • पलामू की महिला नक्सली का गया में सरेंडर

    गया : आमस सोलर प्लांट उड़ाने, बांकेबाजार के सोनदाहा में उपेंद्र साव की हत्या व कोबरा टीम पर हमला करने सहित अन्य कई घटनाओं में शामिल रहनेवाली हार्डकोर महिला नक्सली रीता बैगा उर्फ पूजा कुमारी ने मंगलवार को गया पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया. रीता बैगा मूल रूप से पलामू जिले के छतरपुर थाना क्षेत्र के लरमी गांव के रहनेवाली है. वर्तमान में उसका पूरा परिवार बांकेबाजार थाने के महावीरगंज गांव में रहता है.

  • नहीं मिलती है इंज्यूरी रिपोर्ट

    कहने को तो तरहसी प्रखंड विकास की ओर तेजी से आगे बढ़ रहा है. लेकिन दुर्भाग्य की बात तो यह है कि तरहसी स्वास्थ्य केंद्र सिर्फ दिखाने के लिए हाथी का दांत बना हुआ है. राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग की सूची में तरहसी स्वास्थ्य केंद्र का नाम दर्ज है. लेकिन हकीकत यह है कि यहां इलाज की कोई व्यवस्था नहीं है.

  • एक ही रात तीन घरों में तीन लाख की चोरी

    हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के नावाडीह गांव के करीमडीह टोला में बीती रात चोरों ने एक साथ तीन घरों में चोरी की घटना को अंजाम दिया. इस संबंध में भुक्त भोगी कइल यादव, प्रमोद यादव, सुमन प्रजापति ने दंगवार पिकेट में लिखित सूचना दी है. भुक्तभोगियों ने बताया कि वे घर में सोये हुए थे.

  • खैर की लकड़ी काटने का मामला दर्ज, एक गिरफ्तार

    हरिनामाड़ वन क्षेत्र में बड़ी संख्या में खैर की लकड़ी काटी गयी है. मंगलवार को सीएफ मनीष अरविंद एवं डीएफओ राहुल कुमार ने ग्रामीणों के साथ बैठक की. बैठक मे लोगों ने बताया कि ग्रामीणों को गलत जानकारी देकर खैर के पेडों को कटाई की गयी है. रेंजर कैलाश सिंह ने बताया कि 22 व 23 अक्तूबर को वन भूमि से अवैध तरीके से 237 खैर के पेड़ों को काट लिया गया है.

  • सुविधा एप से ले सकते हैं अनुमति

    चुनाव आयोग द्वारा विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ राज्य में निषेधाज्ञा लागू कर दी गयी है. जिसे लेकर हुसैनाबाद अनुमंडल पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी कुंदन कुमार ने बताया कि विधानसभा निर्वाचन 2019 की घोषणा के साथ ही हुसैनाबाद, हरिहरगंज विधान सभा क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता प्रभावी हो गया है.

  • आइपीपी बैंक ने खोले 300 खाते

    उप डाकघर परिसर में मंगलवार को इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के तत्वावधान में वित्तीय साक्षरता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसमें जपला व हैदरनगर क्षेत्र के शाखा डाकपाल, डाक वाहक व डाक वितरक शामिल थे. बैंक के डालटनगंज के वरिष्ठ प्रबंधक रवि कुमार सिंह ने कहा कि आइपीपी बैंक के विशेषताओं की

  • हुसैनाबाद में नामांकन बुधवार से, तैयारी पूरी, 100 गज दूरी पर बनाये गये स्टॉप प्‍वाइंट

    भारत निर्वाचन आयोग द्वारा झारखंड में विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ राज्य में निषेधाज्ञा लागू कर दी गयी है. आदर्श चुनाव आचार संहिता भी प्रभावी है. हुसैनाबाद के अनुमंडल पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी कुंदन कुमार ने बताया की विधानसभा निर्वाचन 2019 की अधिसूचना के साथ ही हुसैनाबाद, हरिहरगंज विधानसभा क्षेत्र में आदर्श आचार सहिंता प्रभावी हो गया है.

  • विधानसभा चुनाव : पलामू की सभी सीटों के अलावा 25 सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी एनसीपी

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व मंत्री कमलेश कुमार सिंह ने पलामू की सभी सीटों पर प्रत्याशी देने की घोषणा कर दी है. उन्होंने मंगलवार को अपने हुसैनाबाद स्थित आवासीय कार्यालय में पत्रकारों को बताया कि पलामू समेत राज्य की 25 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी उम्मीदवार देगी.

  • निर्भीक होकर करें मतदान

    विधानसभा चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था कायम रहे. लोग निर्भिक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें. इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर सक्रियता के साथ कार्य शुरू कर दिया गया है. सोमवार को इसे लेकर प्रमंडलीय आयुक्त मनोज कुमार झा की अध्यक्षता अंतर्राज्यीय समन्वय समिति की बैठक हुई. इस

  • सर्दी में भी शहर में गहराया जल संकट

    चुनावी सरगर्मी के बीच मेदिनीनगर में गहराया जल संकट ने एक बड़ा सवाल खड़ा किया है. पिछले एक माह से शहरी जलापूर्ति योजना से जुड़े शहर के लोगों को नियमित पानी नहीं मिल पा रहा है. कहा जा रहा है कि लगभग एक सप्ताह से जलापूर्ति पूरी तरह से ठप हो चुकी है. छठ महापर्व में भी लोगों को जल संकट झेलना पड़ा.

  • पलामू किला में मेला उमड़ी लोगों की भीड़

    चेरो वंश के लोकप्रिय राजा मेदिनी राय के याद में लगने वाला ऐतिहासिक दो दिवसीय मेला सोमवार से शुरू हो गया. मेला तथा पलामू किला देखने वाले लोगों का सुबह से ही मेला में आना-जाना शुरू हो गया. देखते ही देखते मेला स्थल पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. इस दौरान कमेटी के लोगों के अ

  • पलामू : आजसू में जायेंगे शिवपूजन मेहता

    पलामू : हुसैनाबाद विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता आजसू का दामन थामेंगे. सोमवार को रांची में पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश महतो की मौजूदगी में वह आजसू की सदस्यता ग्रहण करेंगे. विधायक श्री मेहता ने इसकी पुष्टि की है. इसके पूर्व दीपावली को जमशेदपुर जाकर विधायक श्री मेहता मुख्यमंत्री रघुवर दास से मिले थे. तब यह चर्चा शुरू हो गयी थी कि विधायक श्री मेहता भाजपा का दामन थाम सकते हैं. लेकिन इन अटकलों पर विराम लगाते हुए विधायक श्री मेहता ने कहा कि आजसू राज्य में शिक्षा, हरियाली व विकास को लेकर काम कर रही है. आजसू के प्रति उनकी पूर्ण आस्था है.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव : विश्रामपुर अनुमंडल नहीं बना, करीब 19 वर्षों से हो रही है मांग

    विश्रामपुर : विश्रामपुर को अनुमंडल का दर्जा देने की मांग करीब 19 वर्षों से हो रही है. पिछले तीन विधानसभा चुनाव के दौरान लगभग सभी पार्टियों व प्रत्याशियों ने अपने चुनावी घोषणा में इसे प्रमुखता से शामिल भी किया. लेकिन चुनाव खत्म होते ही यह मुद्दा छोड़ दिया गया.

  • 15 को मिस्टर वोटर बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप

    जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देश के आलोक में विधानसभा आम चुनाव-2019 को लेकर मतदाता जागरूकता के लिए पलामू में स्वीप कोषांग द्वारा कई तरह के कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं. इसी क्रम में स्वीप कार्यक्रम के तहत 18 नवंबर 2019 को मेदिनीनगर में कबड्डी नाइट का आयोजन किया जायेगा.

  • शॉर्ट फिल्म के जरिये मतदाता होंगे जागरूक

    विधानसभा आम चुनाव-2019 को लेकर मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से भारत निर्वाचन आयोग की ओर से जारी शॉर्ट फिल्म का प्रसारण 2 नवंबर 2019 से पलामू जिले में शुरू हो गयी है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देश के आलोक में मेदिनीनगर के मोहन सिनेमा हॉल में इसका प्रसारण शुरू किया गया है.

  • हटाये गये पोस्टर और बैनर

    झारखंड विधान सभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद हुसैनाबाद के अनुमंडल पदाधिकारी कुंदन कुमार ने चुनाव आदर्श आचार संहिता का पालन करने का निर्देश जारी किया है. निर्देश प्राप्त होने के बाद शुक्रवार की शाम ही हैदरनगर के प्रखंड विकास पदाधिकारी राहुल देव व थाना प्रभारी सुरेंद्र प्रसाद ने पुलिस जवानों के सहयोग से चौक चौराहों से राजनीतिक दलों का झंडा बैनर उतार दिया है.

  • बसपा प्रत्याशी नौ को करेंगे नामांकन

    विश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र से बसपा प्रत्याशी राजेश कुमार मेहता उर्फ राजन मेहता नौ नवंबर को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. बसपा ने तीन विस क्षेत्र के लिए उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है.

  • आजसू में शामिल होंगे हुसैनाबाद विधायक शिवपूजन

    हुसैनाबाद विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता आजसू का दामन थामेंगे. सोमवार को रांची में पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश महतो की मौजूदगी में वह आजसू की सदस्यता ग्रहण करेंगे. विधायक ने खुद इसकी इसकी पुष्टि की है.

  • Jharkhand : पलामू में छठ घाट के पास बने कुआं में डूब गयीं दो बहनें

    पाटन : झारखंड के पलामू जिला के पाटन थाना क्षेत्र में छठ पूजा के दूसरे दिन सुबह के अर्घ के समय दो बहनों की डूबने से मृत्यु हो गयी. दोनों ममेरी-फुफेरी बहनें छठ देखने के लिए पाटन थाना क्षेत्र के कोइरियाडीह छठ घाट के पास गयीं थीं. काफी देर तक किसी ने उन्हें नहीं देखा, तो खोजबीन शुरू हुई. काफी देर बाद दोनों का शव कुआं में देखा गया. इसके बाद छठ घाट पर चीख-पुकार मच गयी.

  • पलामू में नवविवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्‍महत्‍या

    पाटन थाना क्षेत्र के आरेदाना गांव में एक नवविवाहिता बबिता देवी (19 वर्ष) ने फांसी लगाकर खुदकशी कर ली. इसकी सूचना के बाद पाटन पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

  • झारखंड में विधानसभा चुनाव के एलान के बाद पलामू के सरकारी कर्मियों की छुट्टी रद्द

    विधानसभा चुनाव 2019 के सफल क्रियान्वयन को लेकर पलामू जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने जिले के सभी सरकारी कर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी है. इस बाबत जारी आदेश में डीसी डॉ अग्रहरि ने कहा है कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिनांक 1.11.19 को झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 की घोषणा हो चुकी है.

  • सवा लाख के साड़ी भिंजे कोसी मोरा नाही भिंजे...

    पलामू के शहरी एवं ग्रामीण इलाकों में सूर्योपासना का महापर्व छठ व्रत अनुष्ठान की तैयारी चल रही है. नहाय- खाय के साथ छठ महापर्व का चार दिवसीय अनुष्ठान गुरुवार से शुरू हुआ. इसके पूर्व से ही लोग छठ पूजा की तैयारी में जुटे है. चारों तरफ छठ पूजा को लेकर तैयारी चल रही है.

  • 25 वर्षों से कौशल कर रहे हैं आम की लकड़ी का वितरण

    शुक्रवार को विश्व विश्वव्यापी पर्यावरण संरक्षण अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पर्यावरण धर्म व वनराखी मूवमेंट के प्रणेता पर्यावरणविद कौशल किशोर जायसवाल ने छठ व्रतियों के बीच सूखी हुई आम की लकड़ी का वितरण किया. मौके पर मौके पर पर्यावरणविद् श्री जायसवाल ने कहा कि छठ महापर्व में आम के लकड़ी का काफी महत्व है. व्रती आम की लकड़ी से ही खरना व प्रसाद बनाते हैं. जिस अनुपात में आम की लकड़ी का प्रयोग हो रहा है, उस अनुपात में पौधे

  • पलामू : छह नवंबर से होगा नामांकन, 30 को डाले जायेंगे वोट, 23 दिसंबर को रिजल्‍ट

    केंद्रीय चुनाव आयोग द्वारा झारखंड विधानसभा चुनाव के तारीखों का एलान कर दिया गया है. पलामू में प्रथम चरण 30 नवंबर को वोट डाले जायेंगे. छह नवंबर से नामांकन शुरू होगा. पलामू के पांच विधानसभा क्षेत्र में कुल 1595 मतदान केंद्र है. जहां मतदाताओं की संख्या 12 लाख 98 हजार 826 है. मतदाता पुनरीक्षण पलामू में 18 हजार 274 नये मतदाता जुड़े हैं. चुनाव के तारीखों का एलान होने के बाद पहले प्रेस कांफ्रेंस में पलामू उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने चुनाव की तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी.

  • पलामू प्रमंडल में मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा पांच से

    पलामू प्रमंडल में मुख्यमंत्री रघुवर दास की जन आशीर्वाद यात्रा की शुरूआत भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र से होगी. तय कार्यक्रम के अनुसार पलामू व गढ़वा में पांच, छह व सात नवंबर को मुख्यमंत्री श्री दास रहेंगे. इस दौरान कई स्थानों पर सभा होगी. जन आशीर्वाद यात्रा के कार्यक्रम प्रभारी सह रांची सांसद संजय सेठ व पार्टी के प्रमंडलीय प्रभारी आदित्य साहू ने इसे

  • जगतगुरु स्वामी सुंदर राज को दी गयी विदाई

    गुरुवार को चैनपुर प्रखंड के पूर्वडीहा पंचायत के ग्रामीणों ने जगतगुरु रामानुजाचार्य स्वामी सुंदर राज जी महाराज को विदा किया. पूर्वडीहा पंचायत के करमडीह गांव स्थित यज्ञ स्थल परिसर में विदाई समारोह का आयोजन किया गया. श्रद्धालुओं ने उन्हें भावभीनी विदाई दी.

  • गंदगी के बीच होकर जायेंगे श्रद्धालु

    मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या 2 के श्री सर्वेश्वरी आश्रम रोड व पंचवटी नगर छठघाट रोड पर गंदगी पसरी हुई है. मालूम हो कि इन दोनों रोड के कोयल नदी घाट पर छठ पूजा का आयोजन होता है. आश्रम रोड के छठ घाट पर सुखवनटांड़, आश्रम रोड, पटेल नगर, आजाद नगर, सुदना बस्ती, राजनगर तथा पंचवटी नगर के छ

  • छठव्रत को लेकर व्रतियों ने किया भिक्षाटन

    छठ महाव्रत का चार दिवसीय अनुष्ठान गुरुवार से शुरू हो गयी. छठ महापर्व को लेकर लोग तैयारी में जुटे हुए हैं, ताकि महापर्व के अनुष्ठान के दौरान किसी तरह का कमी ना रहे तथा शुद्धता व पवित्रता बनी रहे. गुरुवार को व्रतियों ने नहाय खाय के तहत पहला दिन स्नान ध्यान के बाद सूर्य भगवान के आराधना करते हुए अरवा चावल, चना का दाल तथा कद्दू की सब्जी का अनुष्ठान किया.

  • पलामू में डॉक्टर को जिंदा जलाने की धमकी, थाना पहुंचा मामला

    हैदरनगर (पलामू) : झारखंड के पलामू में एक डॉक्टर को जिंदा जलाने की धमकी दी गयी है. इससे डॉक्टर भयभीत हैं. अनहोने की आशंका से सहमे हुए हैं. मामला थाना पहुंच चुका है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गयी है. मरीज के परिजनों ने पलामू जिला के हैदरनगर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अशोक कुमार को यह धमकी दी है.

  • नहाय खाय के साथ छठ महापर्व आज से होगा शुरू

    छठ महापर्व गुरुवार से नहाय खाय अनुष्ठान के साथ शुरू होगा. इस महापर्व को लेकर पलामू जिले के शहरी एवं ग्रामीण इलाकों में तैयारी जोरों पर चल रही है. छठव्रती नहाय - खाय अनुष्ठान के साथ-साथ छठ महापर्व की तैयारी में जुटे है. इस महापर्व के अनुष्ठान में किसी भी तरह की कमी न रहे और शुद्धता व पवित्रता बनी रहे इसका ख्याल रखा जा रहा है.

  • भूमि पर अवैध कब्जा को रोकने की मांग

    हुसैनाबाद प्रखंड के पथरा पंचायत के पथरा गाव में जपला पथरा मुख्य पथ के यात्री शेड के समीप कैसरे हिंद की भूमि पर अवैध कब्जा की जा रही है. इस संबंध में ग्रामीणों ने हुसैनाबाद थाना में लिखित आवेदन देकर अवैध निर्माण कार्य रोकने की मांग की है. दिये गये आवेदन में ग्रामीणों ने कहा है की गांव के मुख्य सड़क के किनारे खाता 233 व प्लॉट 779 रकबा 25 डिसिमिल जमीन कैसरे हिंद की है.

  • भूमि पर अवैध कब्जा को रोकने की मांग

    हुसैनाबाद प्रखंड के पथरा पंचायत के पथरा गाव में जपला पथरा मुख्य पथ के यात्री शेड के समीप कैसरे हिंद की भूमि पर अवैध कब्जा की जा रही है. इस संबंध में ग्रामीणों ने हुसैनाबाद थाना में लिखित आवेदन देकर अवैध निर्माण कार्य रोकने की मांग की है. दिये गये आवेदन में ग्रामीणों ने कहा है की गांव के मुख्य सड़क के किनारे खाता 233 व प्लॉट 779 रकबा 25 डिसिमिल जमीन कैसरे हिंद की है.

  • भक्ति जागरण में रातभर झूमे लोग

    पलामू में श्री चित्रगुप्त पूजा महोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इसे लेकर नावाटोली स्थित चित्रगुप्त मंदिर में सार्वजनिक श्री चित्रगुप्त पूजा समिति ने महोत्सव का आयोजन किया. पूजा-अर्चना के बाद शाम में भक्ति जागरण व झांकी का कार्यक्रम हुआ. मुख्य अतिथि सिविल सर्जन डॉ जॉन एफ केनेडी व आलोक वर्मा ने भक्ति जागरण का उद्घाटन किया.

  • पूजा को लेकर बाजारों में बढ़ी चहल-पहल

    दीपावली व भइया दूज पर्व के बाद अब पलामू में सूर्योपासना का महापर्व छठ पूजा की तैयारी शुरू हो गयी है. इस महापर्व को लेकर पलामू जिले के शहरी व ग्रामीण इलाकों में तैयारी चल रही है. प्रशासनिक व सामाजिक संस्थाओं ने छठ घाटों की सफाई शुरू कर दिया है. छठ महापर्व में शुद्धता व प

  • पशु तस्करी मामले में तीन गिरफ्तार,जेल

    चैनपुर पुलिस ने सोमवार की रात 407 वाहन से अवैध रूप से 18 गाय तथा दो बैल ले जाते हुए तीन तस्करों को पकड़ा है. गिरफ्तार तस्करों में लेस्लीगंज थाना क्षेत्र के धनगांव के शरीफ अंसारी सतबरवा थाना क्षेत्र के बकोरिया के नजीर अंसारी व चैनपुर थाना क्षेत्र के शाहपुर के भोलू कुरैशी शामिल है. तीनों पशु तस्करों को जेल भेज दिया गया है.

  • मूर्ति विसर्जन जुलूस को रोका, हुआ विवाद

    लक्ष्मी पूजा के बाद प्रतिमा विसर्जन करने जा रहे लोगों को एक समुदाय विशेष ने रोक दिया. जिससे तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी थी.लेकिन पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए दोनों पक्षों को समझा-बुझा कर मामले को शांत कराया.उसके बाद पुलिस ने अपने निगरानी में मूर्ति का विसर्जन कराया.मामला सोमवार की रात आठ बजे की है.

  • गरीबों की सेवा करना ही सच्ची श्रद्धांजलि

    सामाजिक युवा संगठन युवा जागृति केंद्र के तत्वावधान में भंवरी देवी जैन की पुण्य स्मृति पर गरीबों के बीच शॉल का वितरण किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन धर्मचंद जैन ने भंवरी देवी जैन की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर किया. धर्मचंद जैन ने कहा कि सरावगी की परिवार हमेशा से गरीबों की सहायतार्थ कार्य करता रहा है व आगे भी करता रहेगा.

  • पलाश के पेड़ से टकरायी बाइक, तीन युवक की मौत

    पलामू जिले के सतबरवा थाना क्षेत्र स्थित मेदिनीनगर- बरवाडीह मार्ग पर रविवार की शाम भुसडिया डीएवी इंजीनियरिंग कॉलेज के पास सड़क दुर्घटना में तीन युवकों की मौत हो गयी. घटना शाम करीब 7:30 बजे की है. सतबरवा पुलिस ने तीनों शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पलामू मेडिकल कॉलेज अस्पताल मेदिनीनगर भेज दिया है.

  • देश को स्वच्छ व स्वस्थ बनाने का संकल्प लिया

    कोई भी कार्य को संचालित करने में नारी का अहम योगदान है. बिना नारी शक्ति के हम कोई भी कार्य को पूर्ण नहीं कर सकते. नारी ही संसार की जननी है. उक्त बातें झारखंड सरकार पूर्व मंत्री सुधा चौधरी ने कही. वे रविवार को छेछौरी नवयुवक संघ द्वारा आयोजित लक्ष्मी पूजा पर भक्ति जागरण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बोल रही थी. कहा कि हमें सत्य के मार्ग पर चलने की आवश्यकता है.

  • पुलिस ने की छापामारी, एक गिरफ्तार

    मेदिनीनगर नगर निगम के परीधि में आनेवाले सिंगरा में अवैध शराब का धंधा चल रहा था. पहले से भी यहां सरकारी शराब दुकान भी चल रही है. इसकी सूचना जब पलामू पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा को मिली, तब उन्होंने तत्काल इस मामले में मेदिनीनगर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संदीप गुप्ता के नेतृत्व में टीम का गठन किया.

  • दीपावली पर शहीदों को किया गया नमन

    दीपावली के अवसर पर विश्रामपुर पुलिस व स्थानीय गणमान्य लोगों ने शहीदों को नमन किया.उनके सम्मान में दीपक जलाया. मुख्य कार्यक्रम विश्रामपुर थाना परिसर में हुआ, जहां पुलिस पदाधिकारियों,जवानों व स्थानीय गणमान्य लोगों ने शहीदों के सम्मान में दिया जलाया. थाना चौक के पास स्थापित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर भी माल्यार्पण किया.

  • आधुनिक तकनीक से अपडेट हों मतदान कर्मी

    सोमवार को मास्टर ट्रेनरों को प्रशिक्षण दिया गया. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देश के आलोक में विधानसभा स्तरीय मास्टर ट्रेनरों का प्रशिक्षण हुआ. समाहरणालय के सभागार में प्रशिक्षण की व्यवस्था की गयी थी. स्वीप कोषांग के नोडल पदाधिकारी डीडीसी बिंदु माधव प्रसा

  • ट्रेन के ठहराव, आरक्षण काउंटर और रेल ओवरब्रिज के लिए हैदरनगर स्टेशन पर आंदोलन

    हैदरनगर : झारखंड के पलामू जिला में स्थित हैदरनगर रेलवे स्टेशन पर पांच मांगों के समर्थन में आंदोलन किया गया. चेतावनी दी गयी कि यदि उनकी मांगें नहीं मानी गयीं, तो रेल का चक्का जाम कर दिया जायेगा. सोमवार को लोक जन चेतना मंच ने स्टेशन पर धरना दिया. कहा कि उन्होंने ट्रेन के ठहराव, आरक्षण काउंटर और रेल ओवरब्रिज के निर्माण समेत अपनी पांच मांगें रखी हैं.

  • पलामू: सतबरवा में सड़क दुर्घटना में गयी तीन की जान

    सतबरवा (पलामू ) : सतबरवा थाना क्षेत्र के मेदिनीनगर बरवाडीह मार्ग पर भुसडिया डीएवी इंजीनियरिंग कॉलेज के समीप रविवार देर शाम लगभग 7:30 बजे सड़क हादसे में तीन युवकों की मौत हो गयी. सतबरवा पुलिस ने तीनों शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पलामू मेडिकल कॉलेज अस्पताल मेदिनीनगर भेज दिया है.

  • दीपावली के दिन मिट्टी के बर्तन और दीये भेंट करें

    मिट्टी के बर्तन और दीये का लोग अधिक से अधिक प्रयोग करे इसे लेकर पलामू में झारखंड माटी कला बोर्ड के द्वारा निरंतर अभियान चलाया जा रहा है. इस क्रम में रविवार को दीपावली के दिन माटी कला बोर्ड के सदस्य अविनाश देव ने पलामू उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि सहित कई अधिकारियों से भेंट कर उन्‍हें मिट्टी के बर्तन और दीया भेंट किया.

  • हैदरनगर के चौकीदारों को दो माह से नहीं मिला है वेतन, फीकी हुई दिवाली

    थाना के चौकीदारों को दो माह से वेतन का भुगतान नहीं हो पाया है. उनकी और उनके परिवार के सदस्यों की दिवाली फीकी हो गयी है. चौकीदारों ने बताया कि उनका वेतन अंचल कार्यालय से बनता है. हैदरनगर अंचल के किरानी की लापरवाही की वजह से उन्हें वेतन नहीं मिल पाया है.

  • नीलाम हो गयी जपला सीमेंट फैक्टरी, नहीं लगा नया उद्योग

    हुसैनाबाद : पलामू जिले की जपला सीमेंट फैक्टरी नीलाम हो गयी. इसके साथ ही इसके फिर से खुलने की आस भी खत्म हो गयी है. जिस जमीन पर यह फैक्टरी थी, वहां पर अब तक कोई अन्य उद्योग लगाने की प्रक्रिया भी शुरू नहीं हो सकी है.

  • विधानसभा चुनाव 2019 : एनसीपी ने किया झारखंड की 30 सीट पर उम्मीदवार उतारने का एलान

    पलामू : झारखंड की 30 विधानसभा सीट पर एनसीपी का चुनाव लड़ना तय है. केंद्रीय नेतृत्व से बात हो चुकी है. जल्द ही इसे अंतिम रूप दे दिया जायेगा. उक्त बातें शनिवार को हुसैनाबाद स्थित अपने आवासीय कार्यालय में प्रदेश के पूर्व मंत्री सह एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष कमलेश कुमार सिंह ने कहीं.

  • पिकअप ने बाइक को मारी टक्कर, पिता-पुत्र की मौत

    मेदिनीनगर-औरंगाबाद मुख्य पथ (एनएच-98) पर शुक्रवार को पिकअप वैन और बाइक की सीधी टक्कर में बाइक सवार पिता-पुत्र की मौत हो गयी. हादसा सुबह 5:00 बजे हरिहरगंज के रक्सेल तेंदुआ मोड़ पर हुआ. घटना से गुस्साये ग्रामीणों ने दोपहर 2:00 बजे हरिहरगंज के कटैया के पास सड़क जाम कर दी.

  • आदिम जनजातियों का डीसी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन

    चार माह से बकाया राशन देने सहित नौ सूत्री मांगों को लेकर पलामू जिले के आदिम जनजातियों ने उपायुक्त कार्यालय के समक्ष रोषपूर्ण प्रदर्शन किया. शुक्रवार को भारतीय आदिम जनजाति परिषद के बैनर तले शिवाजी मैदान से रैली निकाली गयी. इसमें पलामू जिले के कई प्रखंडों के आदिम जनजाति महिला- पुरुष काफी संख्या में शामिल थे.

  • दुर्घटना में पंचायत सेवक की मौत

    शहर के रांची रोड रेड़मा स्थित आइटीआइ मैदान के पास ट्रैक्टर व मोटरसाइकिल की सीधी टक्कर हुई. इस घटना में चियांकी पंचायत के कुसुमटांड़ निवासी प्रेम सिंह की मौत हो गयी. जबकि उसकी पत्नी रिंकी देवी व पुत्र गोलू घायल हो गया. यह घटना शुक्रवार की सुबह करीब नौ बजे की है.

  • Jharkhand : धनतेरस के दिन पलामू में दिल दहला देने वाली दुर्घटना में पिता-पुत्र की मौत

    औरंगाबाद : दिल दहला देने वाली एक सड़क दुर्घटना में पिता-पुत्र की मृत्यु हो गयी. दुर्घटना शुक्रवार सुबह पलामू जिला के हरिहरगंज थाना क्षेत्र में एनएच 139 पर तेंदुआ गांव के समीप हुई. बाइक व पिकअप की आपने-सामने की टक्कर में बाइक पर सवार पिता-पुत्र की मौत हो गयी.

  • बारिश से धुल सकता है धनतेरस का बाजार

    धनतेरस को लेकर बाजार सज चुका है. लेकिन धनतेरस के पूर्व मौसम में अचानक जो बदलाव आया है उससे बाजार में थोड़ी मंदी है. शुक्रवार को भारी बारिश का अनुमान है. इससे धनतेरस का बाजार धुल सकता है. मेदिनीनगर में आसमान में बादल है, रुक रुक कर बूंदा बांदी हो रही है. इस वजह से लोग घरों से निकलने में थोड़ा परहेज कर रहे हैं. धनतेरस को लेकर आटो मोबाइल सेक्टर में उछाल है. करीब 500 से अधिक चार पहिया वाहन की बुकिंग हुई है.

  • मोबाइल लूटकर भाग रहे पतरातू के अपराधी गिरफ्तार

    गुरुवार को डालटनगंज रेलवे स्टेशन से मोबाइल लूटकर भाग रहे दो अपराधियों को पकड़ा गया है. पकड़े गये अपराधी पतरातू थाना क्षेत्र के अफसर खान और लुकमान अंसारी हैं. आरपीएफ इंस्पेक्टर हीरा सिंह ने बताया कि आरक्षी शशिकांत कुमार को एक यात्री ने सूचना दी कि दो अपराधी मोबाइल लूटकर भाग रहे हैं.

  • मेदिनीनगर को बेहतर स्वरूप देने का हो रहा प्रयास

    पलामू के रेडक्रॉस सोसाइटी को सुविधा के मामले में बड़े शहरों की तरह व्यवस्थित करने के लक्ष्य को लेकर काम हो रहा है, ताकि पलामू में भी बड़े शहरों का स्वरूप नजर आये. उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने गुरुवार को रेडक्रॉस सोसाइटी में लगे डिजिटल एक्सरे मशीन का उदघाटन किया. उपायुक्त डॉ अग्रहरि की पहल पर सीएसआरके तहत हिंडाल्को इंडस्ट्रीज लिमिटेड द्वारा रेडक्रास सोसाइटी की पलामू इकाई को डिजिटल एक्सरे मशीन उपलब्ध कराया है.

  • आटो का परिचालन बंद, चालक कर रहे आंदोलन

    पांच सूत्री मांगों को लेकर गुरुवार से आटो चालकों ने आंदोलन शुरू कर दिया है. झारखंड प्रदेश डीजल आटो चालक महासंघ के बैनर तले आटो चालकों ने टैक्सी स्टैंड से रैली निकाली. सुभाष चौक के पास नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इसके बाद समाहरणालय पहुंचे. आटो चालकों ने पूर्व घोषित कार्यक्र

  • छतरपुर : पिस्टल के साथ चार अपराधी धराए, देशी पिस्‍टल और कारतूस बरामद

    छत्तरपुर थाना के पास वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने डालटनगंज से आ रही महिंद्रा एसयूवी गाड़ी जे एच 01ए जेड 0820 पर सवार चार अपराधियों को एक देशी पिस्टल के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. उक्त जानकारी प्रेस वार्ता में देते हुए थाना प्रभारी वासुदेव मुंडा ने बताया कि पुलिस अधीक्षक पलामू के निर्देश के आलोक में थाना के बाहर एन एच 98 पर वाहन चेकिंग अभियान चलायी जा रही थी.

  • किसानों को नहीं मिल रहा है, हड़ियाही डैम का लाभ : कांग्रेस

    छतरपुर अनुमंडलीय कार्यालय परिसर में गुरुवार को युवा नेता डॉ आनंद प्रताप सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस का एक दिवसीय धरना सह विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बिहार के कुटुंबा विधानसभा विधायक राजेश कुमार, औरंगाबाद विधायक आनंद शंकर, उमाशंकर सिंह आदि शामिल हुए. अध्यक्षता कांग्रेस पलामू जिला अध्यक्ष बिट्टू पाठक व संचालन कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष अवध बिहारी सिंह ने किया.

  • सतबरवा : मध्य विद्यालय के पूर्व अध्यक्ष पर 13 लाख के गबन का आरोप

    सतबरवा : सदर प्रखंड के सिंदुरिया मध्य विद्यालय के 13 लाख के गबन मामले में सतबरवा थाना में प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी पांडेय प्रेम प्रकाश शर्मा ने प्राथमिकी दर्ज करायी है. आरोपी विद्यालय प्रबंधन समिति के पूर्व अध्यक्ष केश्वरी भुइयां और सरस्वती वाहिनी माता समिति की पूर्व संयोजिका ममता देवी दोनों ग्राम चट्टी सिंदूरिया के रहनेवाले हैं.

  • झारखंड : आत्महत्या के लिए पलामू में थाना की छत से कूदा गुमला का युवक

    छतरपुर (पलामू) : झारखंड के पलामू जिला में एक युवक ने आत्महत्या करने के लिए थाना की छत से छलांग लगा दी. मामला छतरपुर थाना का है. थाना के दो मंजिला भवन की छत से राजेश उरांव (30) कूद गया. यह युवक गुमला का रहने वाला है.

  • रेलवे प्लेटफॉर्म का निर्माण कर रहे मजदूर की ट्रेन की चपेट में आने से मौत

    पलामू : झारखंड के पलामू जिला में बुधवार को ट्रेन से कटकर एक मजदूर की मौत हो गयी. घटना जिला के जपला रेलवे स्टेशन का है. सोननगर-गढ़वा रेल खंड के जपला स्टेशन के समीप मालगाड़ी की चपेट में आने से उसकी मृत्यु हुई. मृतक की पहचान हुसैनाबाद के महुअरी गांव निवासी दुखी राम (60) के रूप में हुई है.

  • छतरपुर : मृत व्यक्ति के खाते से फर्जी तरीके से लाखों रुपये की अवैध निकासी

    सीएससी संचालक के द्वारा मृत व्यक्ति के खाते से दो लाख रुपया फर्जी तरीके से निकालने का मामला प्रकाश में आया है. नौडीहा बाजार प्रखंड के गुलाबझरी निवासी श्यामदेव भुइयां ने बताया कि मेरे पिता जटाई भुइयां जिनकी मृत्यु 2 दिसंबर 15 को हो गयी थी, जिनका एसबीआई कउवल में बचत खाता नम्बर 33410338381 में एक लाख सन्तानवे हजार एक सौ उनतीस रुपये थे.

  • रांची-मेदिनीनगर मुख्य मार्ग पर भीषण सड़क हादसा, गर्भवती महिला सहित तीन की मौत

    सतबरवा (पलामू) : सतबरवा थाना क्षेत्र के रांची-मेदिनीनगर मुख्य मार्ग पर बकोरिया गांव के समीप बीती रात भीषण सड़क दुर्घटना हुआ, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गयी.

  • बैरिया में बन रहा था नकली डिटर्जेंट पाउडर

    मेदिनीनगर नगर निगम के परीधि में आने वाले बैरिया इलाके में नकली डिटर्जेंट पाउडर बनाने का धंधा चल रहा था. सोमवार को इस धंधे का भंडाफोड़ हुआ. झारखंड के रामगढ़ जिले में सुपररानी डिटर्जेंट पाउडर बनाया जाता है. कंपनी इसकी सप्लाई पूरे झारखंड इलाके में करती है.

  • पलामू रेंज से 223 अपराधी व 17 नक्सली हुए गिरफ्तार

    पलामू प्रक्षेत्र से पुलिस ने अभियान चला कर 223 अपराधी व 17 नक्सली को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही 736 वारंट का निष्पादन किया गया है. सोमवार को डीआइजी विपुल कुमार शुक्ला ने मासिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी. डीआइजी श्री शुक्ला ने सितंबर माह के उपलब्धि के बारे में बताया कि पलामू से 83, गढ़वा से 61 व लातेहार से 79 अपराधी की गिरफ्तारी की गयी है.

  • जोरकट में खुला ग्रीन इंडिया बायो डीजल पंप0

    रांची रोड के जोरकट में ग्रीन इंडिया बायोडिजल पं