• पलामू में नक्सलियों के खिलाफ CRPF और पुलिस टीम को बड़ी सफलता, हथियार और वर्दी बरामद

    पलामू : झारखंड में सेंट्रल रिजर्व पुलिस बल (CRPF) और जिला पुलिस की संयुक्त टीम को नक्सलियों के खिलाफ अभियान में बड़ी सफलता मिली. बुधवार तड़के चलाये गये ज्वाइंट ऑपरेशन में सुरक्षा बलों ने राइफल, कारतूस और नक्सलियों की वर्दी बरामद की. सुरक्षा बलों को तड़के चार बजे यह सफलता मिली.

  • पलामू : तीन माह में बह गयी 13 करोड़ की नहर

    पलामू : पलामू में तीन माह में 13 करोड़ की नहर बह गयी. नहर चांदो गांव में बुटनडूबा डैम पर मई में बनी थी. वर्ष 2016 में इसका निर्माण कार्य शुरू हुआ था जिसमें 12 करोड़, 85 लाख रुपये खर्च हुए थे.

  • दोहरी नीति अपना रही सरकार

    सोमवार को आंगनबाड़ी सेविका व सहायिकाओं ने नौ सूत्री मांगों को लेकर उपायुक्त कार्यालय के समक्ष रोषपूर्ण प्रदर्शन किया. इसे लेकर जिला स्कूल के मैदान से झारखंड प्रदेश आंगनबाड़ी वर्कर्स यूनियन के बैनर तले सेविका व सहायिकाओं ने रैली निकाली. इसका नेतृत्व यूनियन की पलामू जिलाध्यक्ष मालती देवी कर रही थी. रैली में शामिल सेविका व सहायिकाओं ने अपने मांगों के समर्थन में नारेबाजी करते हुए उपायुक्त कार्यालय के समक्ष रोषपूर्ण प्रदर्शन किया.

  • रेहला कला में खुला जिला का पहला मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र

    विश्रामपुर नगर परिषद के रेहला कला गांव में पलामू जिले का पहला मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र सोमवार से शुरू हो गया. जिला प्रशासन के निर्देश पर ग्रासिम इंडस्ट्रीज के सीएसआर विभाग ने इसे मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र के रूप में विकसित किया है. रेहला राजकीयकृत कन्या मवि परिसर में स्थित इस मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र का उद्घाटन सोमवार को पलामू उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने किया.

  • रेल पुलिस ने दो युवकों को किया गिरफ्तार

    उंटारी रोड रेलवे स्टेशन पर खड़े यात्री ट्रेन से रेल पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवक पर अवैध तरीके से यात्री ट्रेनों में खाने-पीने के समान बेचने का आरोप है. जानकारी के अनुसार जपला पोस्ट के आरपीएफ ने अवैध भेंडर के खिलाफ विशेष अभियान चलाया हुआ था.

  • छतरपुर में पुलिस की सक्रियता से बची एक व्यक्ति की जान

    सोमवार को छतरपुर प्रखंड के सिलदाग गांव में सैकड़ों ग्रामीणों ने एक अज्ञात व्यक्ति को बच्चा चोर के शक पर पकड़ लिया था. बताया जाता है कि यदि तत्काल पुलिस नहीं पहुंचती, तो ग्रामीण उसे पीट कर हत्या कर सकते थे. जानकारों के अनुसार ग्रामीणों ने कथित बच्चा चोर को घेर कर रखा था.

  • अटारी बॉर्डर पर जोश भर रहा पलामू का अभिषेक

    चैनपुर : अटारी बॉर्डर जाने पर हर किसी की निगाह एक शख्स पर टिकी रहती है, वह है बीएसएफ का जवान अभिषेक कुमार दीक्षित. अपनी बुलंद आवाज से लोगों में जोश भरनेवाला अभिषेक इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक में छाया हुआ है.

  • महंगाई की बोझ तले दबी है जनता

    सीबीएसइ बोर्ड द्वारा 10वीं व 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा के शुल्क में अप्रत्याशित वृद्धि किये जाने के खिलाफ शनिवार को पलामू जिला कांग्रेस कमेटी ने छह मुहान के पास धरना दिया. मुख्य अतिथि के रूप में झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रभारी जयनंदन पांडेय मौजूद थे. मुख्य अतिथि श्री पांडेय ने कहा कि भाजपा सरकार पूंजीपतियों की गोद में खेल रही है,

  • अनाधिकृत कब्जा से मुक्त होगा सार्वजनिक चापाकल

    उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को अधिष्ठापित सार्वजनिक चापाकल को अनाधिकृत कब्जा से मुक्त करने का निर्देश शनिवार को जारी किया है. डीसी डॉ अग्रहरि ने कहा कि विभिन्न प्रखंडों तथा पंचायतों के लोगों द्वारा लगातार यह शिकायत प्राप्त हो र

  • अनाधिकृत कब्जा से मुक्त होगा सार्वजनिक चापाकल

    उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को अधिष्ठापित सार्वजनिक चापाकल को अनाधिकृत कब्जा से मुक्त करने का निर्देश शनिवार को जारी किया है. डीसी डॉ अग्रहरि ने कहा कि विभिन्न प्रखंडों तथा पंचायतों के लोगों द्वारा लगातार यह शिकायत प्राप्त

  • नक्सलवाद पर रोक लगाना बड़ी उपलब्धि

    पांडू के मुरुमातू मोड़ से अमरवादामर होते हुए घासीदाग तक पथ निर्माण व सिलदिली से मचवादामर होते हुए महुडंड तक पथ निर्माण का शिलान्यास शनिवार को पालमू सांसद वीडी राम ने किया. इस दौरान उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश की अन्य सरकार जो धारा 370 को 70 वर्षों में खत्म नहीं कर पाया, उसे भाजपा की सरकार ने 70 दिन में खत्म कर के दिखा दिया.

  • अटारी बॉर्डर पर जोश भर रहा पलामू का अभिषेक

    अटारी बॉर्डर जाने पर हर किसी की निगाह एक शख्स पर टिकी रहती है, वह है बीएसएफ का जवान अभिषेक कुमार दीक्षित. अपनी बुलंद आवाज से लोगों में जोश भरनेवाला अभिषेक इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक में छाया हुआ है.

  • बाघा-अटारी बॉर्डर पर मोटिवेट कर रहे हैं बुलंद आवाज के मालिक पलामू के जवान अभिषेक

    अटारी बॉर्डर जाने पर हर किसी की निगाह एक शख्स पर टिकी रहती है, वह है बीएसएफ का जवान अभिषेक कुमार. इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस के दिन से ही अभिषेक चर्चा में हैं. इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक अभिषेक के नाम का गुणगान हो रहा है. इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को दिये गये इंटरव्यू में बीएसएफ के जवान अभिषेक ने कई जानकारी दी. ''प्रभात खबर'' ने बीएसफ जवान अभिषेक की जानकारी ली.

  • झारखंड : अस्पताल परिसर में मिले लावारिस नवजात को गोद लेने के लिए मची होड़

    हैदरनगर (पलामू) : हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर हैदरनगर परिसर की झाड़ी में नवजात बच्चा मिला है. चिकित्सक ने उसे अपनी निगरानी में रखा है. लावारिस बच्चा मिलने की खबर मिलते ही उसे गोद लेने वालों की होड़ लग गयी है.

  • हज करने सऊदी अरब गये पलामू के शहाबुद्दीन की मीना में हो गयी मौत

    पलामू : झारखंड के पलामू जिला के हैदरनगर थाना अंतर्गत हसनपुर गांव के 64 वर्षीय शहाबुद्दीन की सऊदी अरब के मीना में मौत हो गयी. वह हज करने के लिए वहां गये थे. शैतान को कंकरी मारने के दौरान शहाबुद्दीन को सांस लेने में दिक्कत होने पर उन्हें मीना के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी मृत्यु हो गयी.

  • अकीदतमंदों ने मांगी अमन-चैन की दुआ

    सोमवार को पलामू में मुसलिम समुदाय का त्योहार ईद-उल-अजहा (बकरीद) पूरे उत्साह के साथ मनाया गया. इस अवसर पर पलामू के शहरी व ग्रामीण इलाकों में रहनेवाले मुसलिम समुदाय के लोगों ने मसजिदों में विशेष नमाज अदा की और बकरे की कुर्बानी दी. इस त्योहार की पिछले कुछ दिनों से तैयारी चल रही थी. सोमवार की अहले सुबह से ही मुसलिम समुदाय के लोग स्नान कर नया या साफ कपड़े पहनकर मसजिद पहुंचे.

  • शहर में आज विद्युत आपूर्ति बंद रहेगी

    मंगलवार को 33 हजार केवीएम लाइन में मरम्मत का कार्य व 11 हजार केवीए लाइन के आसपास लगे पेड़ की छंटाई की जायेगी. इस कारण पाटन व राजहरा फीडर से सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक बिजली आपूर्ति बंद रहेगी. यह जानकारी बिजली विभाग के ग्रामीण क्षेत्र के कनीय अभियंता ने दी.

  • किसानों की हित में पहल करे सरकार : कृष्णा

    हुसैनाबाद व्यापार मंडल अध्यक्ष सह किसान मित्र संघ के जिला उपाध्यक्ष कृष्णा बैठा ने बताया कि केंद्र सरकार व राज्य सरकार द्वारा किसानों के लिए चलायी जा रही सभी योजनाएं कागज पर ही कार्य कर रही है. योजनाओं का अपेक्षित लाभ किसानों को नहीं मिल रहा है. किसी भी योजना का लाभ किसान को नहीं मिल रहा है. किसान हर वर्ष सुखाड़ की मार से बेहाल है.

  • किसानों की आय दोगुनी होगी

    शनिवार को मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना की शुरुआत हुई. इसके तहत पलामू के 56 हजार 890 किसानों के खाते में 17 करोड़ 32 लाख 82 हजार 603 रुपया भेजा गया. डीबीटी के माध्यम से यह राशि सीधे किसानों के खाते में उपलब्ध कराया गया.

  • आदिवासी संस्कृति को बचाये रखना एक चुनौती : ब्रह्मदेव

    विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर आरापुर माइंस के पास सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया.सांस्कृतिक कार्यक्रम का उद्घाटन युवा समाजसेवी सह पूर्व विस प्रत्यासी ब्रह्मदेव प्रसाद ने किया.उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता मुखिया संजय कुमार सिंह व संचालन राज किशोर सिंह ने किया.ब्रह्मदेव प्रसाद ने कहा कि आ

  • तीन को डीसी कार्यालय का घेराव

    शनिवार को रेड़मा स्थित कार्यालय में सीपीआइ की जिला कार्यकारिणी की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता कृष्णमुरारी दुबे ने की. बैठक में राज्य कार्यकारिणी सदस्य सूर्यपत सिंह ने राज्य कार्यकारिणी व राज्य परिषद के निर्णय से अवगत कराया.उन्होंने कहा कि पार्टी का यह मानना है कि देश में कॉरपोरेट राज्य कायम हो गया है.

  • तीन दिन से ब्लैक आउट

    पाटन में पिछले एक सप्ताह से बिजली व्यवस्था लचर हो गयी है. तीन दिनों से ब्लैक आउट की स्थिति है. इसकी वजह से हालात यह है कि मोबाइल चार्ज करने के लिए भी लोगों को पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं.

  • दो लोगों ने दान की थी पांच एकड़ जमीन, तब बना चेगौना धाम उवि

    बात 1985 की है. मेदिनीनगर - औरंगाबाद मार्ग स्थित नावाबाजार में कोई भी उच्च विद्यालय नहीं था. तब नावाबाजार विश्रामपुर का हिस्सा हुआ करता था. विश्रामपुर के अंतिम छोर में होने के कारण यह इलाका उपेक्षा का भी शिकार था, लेकिन उस दौर में भी लोगों की चिंता शिक्षा को लेकर थी.

  • राजद का सदस्यता अभियान आज से

    गुरुवार को परिसदन में राजद की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष प्रमोद यादव ने की. संचालन छतरपुर अनुमंडल अध्यक्ष फैजुल हक ने किया. बैठक में मुख्य रूप से पार्टी के पलामू प्रभारी अजय चंद्रवंशी ने भाग लिया. बैठक में तय किया गया कि 9 अगस्त से सदस्यता अभियान की शुरुआत की जायेगी.

  • ट्रक के धक्के से वृद्ध की मौत ग्रामीणों ने किया रोड जाम

    थाना क्षेत्र के कौवाखोह स्थित एनएच 98 पर बुधवार की सुबह मालवाहक ट्रक की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत घटनास्थल पर हो गयी. उसकी शिनाख्त हरिहरगंज के बिजवार गांव निवासी 60 वर्षीय मुनेश्वर भुईयां के रूप में हुई. मनेश्वर कौवाखोह में एक रिश्तेदार से मिलने आया था

  • मुसहरों का खुला खाता, बना आधार कार्ड

    नावाबाजार के पड़वा मोड़ के मुसहर टोला में रहने वाले मुसहर परिवारों का आधार कार्ड बनाया गया. साथ ही सभी का बैंक खाता भी खोला गया. पड़वा मोड़ के मुसहर टोला में रहने वाले मुसहर परिवार की स्थिति को लेकर प्रभात खबर ने रिपोर्ट प्रकाशित की थी. इसके बाद प्रशासन का फोकस इस टोला पर है. सोमवार को रिपोर्ट प्रकाशित हुई थी.

  • अज्ञात वाहन के धक्के से राज मिस्त्री की मौत

    मंगलवार की रात मेदिनीनगर-औरंगाबाद मुख्य पथ पर नावाबाजार थाना क्षेत्र के बाना पुल के पास अज्ञात वाहन की चपेट में आने से पड़वा के बृज किशोर मेहता की मौत घटनास्थल पर हो गयी. इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने मुख्य पथ को जाम कर दिया. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस निरीक्षक सह पड़वा थाना प्रभारी मनोज कुमार तिवारी व नावाबाजार थाना प्रभारी राकेश कुमार रवि के आश्वासन पर रात करीब दस बजे जाम हटाया गया.

  • पूर्व मुखिया ने पत्नी की हत्या कर की खुदकुशी

    मेदिनीनगर/चतरा : झारखंड में अलग-अलग हुई दो घटना में अपनों ने ही अपनों की जान ले ली. पहली घटना पलामू के तरहसी थाना क्षेत्र के सिलदिलिया कला गांव की है.

  • अच्छी बारिश के लिए किसानों ने की इंद्र की पूजा

    सैकड़ों वर्षों से चली आ रही धार्मिक परंपरा के अनुसार मंगलवार को विश्रामपुर के भुड़ली पहाड़ की चोटी पर भगवान इंद्र की विशेष पूजा-अर्चना की गयी. इस धार्मिक अनुष्ठान में दर्जन भर गांव के सैकड़ों किसान शामिल हुए. धार्मिक मान्यता है कि भगवान इंद्र के इस विशेष पूजा के बाद क्षेत्र में अच्छी बारिश होती है.

  • 17 मुसहर परिवारों को मिलेगा आशियाना

    नावाबाजार के पड़वामोड़ के मुसहर टोला की सूरत बदलने की कवायद शुरू कर दी गयी है. वर्ष 2005-06 में जिस स्थान पर मुसहरों के लिए आवास बना था. वह जर्जर है. तय किया गया है उसी भवन को ध्वस्त कर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास निर्माण कराया जायेगा.

  • अच्छी बारिश के लिए किसानों ने की इंद्र की पूजा

    सैकड़ों वर्षों से चली आ रही धार्मिक परंपरा के अनुसार मंगलवार को विश्रामपुर के भुड़ली पहाड़ की चोटी पर भगवान इंद्र की विशेष पूजा-अर्चना की गयी. इस धार्मिक अनुष्ठान में दर्जन भर गांव के सैकड़ों किसान शामिल हुए. धार्मिक मान्यता है कि भगवान इंद्र के इस विशेष पूजा के बाद क्षेत्र में अच्छी बारिश होती है. इस विशेष धार्मिक अनुष्ठान के एक दिन पहले किसान भुड़ली पहाड़ पर जाकर भगवान इंद्र सहित कई देवी-देवताओं को जयघोष के बीच आमंत्रित करते हैं.

  • वज्रपात से ट्रांसफॉर्मर जला, उपभोक्ता परेशान

    प्रखंड के परता गांव का विद्युत ट्रांसफॉर्मर पर वज्रपात होने से खाक हो गया. जिससे परता गांव के लोगों के समक्ष बड़ी समस्या उत्पन्न हो गयी है. साथ ही किसानों को भी काफी समस्या हो रही है. प्रखंड बीस सूत्री उपाध्यक्ष विनोद पांडेय ने बताया कि वर्षा नहीं होने से किसान परेशान हैं.

  • बाल सुधार गृह से तीन बच्चे फरार

    सोमवार की शाम मेदिनीनगर के जेलहाता में संचालित बाल सुधार गृह से तीन बच्चे की फरार होने की सूचना है. बताया जाता है कि बाल संरक्षण आयोग द्वारा बच्चों को बाल सुधार गृह में रखा गया था. इसमें वैसे बच्चे रहते हैं, जो अनाथ है या फिर उनके मां-बाप पालन पोषण करने में सक्षम नहीं है.

  • पलामू टाइगर रिजर्व : तीन बाघ होने के हैं प्रमाण, दो और के होने का अनुमान

    पलामू टाइगर रिजर्व में बाघों की संख्या को लेकर वन अधिकारियों ने दी जानकारी रांची : पलामू टाइगर रिजर्व (पीटीआर) में कुल कितने बाघ हैं. इस सवाल पर प्रधान मुख्य वन संरक्षक (पीसीसीएफ) संजय कुमार व अन्य अधिकारियों ने कहा कि तीन बाघ होने के प्रमाण हैं तथा पद चिह्न देखकर दो अौर बाघ होने का अनुमान है.

  • मेदिनीनगर : आज तक पेंशनवो न भेंटाइल

    मेदिनीनगर : वर्ष 2022 तक सभी गरीबों को पक्का मकान दिलाने का लक्ष्य है. इसके लिए सरकार काम कर रही है. इसमें पहले वैसे लोगों को प्राथमिकता मिल रही है, जो अत्यंत गरीब है. लेकिन ऐसे दौर में भी यदि महादलित के श्रेणी में आने वाले मुसहर परिवार उपेक्षित हो, तो सवाल उठना स्वाभाविक है कि आखिर इन मुसहर परिवारों की सुध कोई क्यों नहीं ले रहा है.

  • पलामू के छतरपुर व नवाडीह का मामला : 436 पारा शिक्षकों की जांच करेगी विस कमेटी

    रांची : पलामू के छतरपुर व नवाडीह प्रखंड के 436 पारा शिक्षकों की जांच विधानसभा की विशेष कमेटी करेगी़ स्पीकर दिनेश उरांव ने चार सदस्यीय विशेष जांच कमेटी बना दी है़ कमेटी में भाजपा के मुख्य सचेतक राधाकृष्ण किशोर, जेवीएम विधायक प्रकाश राम, कांग्रेस विधायक देवेंद्र सिंह उर्फ बिट्टू सिंह और भाजपा विधायक हरेकृष्ण सिंह को सदस्य बनाया गया है़

  • नागेश्वर सिंह हत्याकांड का खुलासा, दो गिरफ्तार

    सतबरवा के दुलसुलमा के नागेश्वर सिंह की हत्या आत्मविश्वास का प्रतिफल है. पुलिस ने इस पूरे मामले का खुलासा किया है. इस हत्या में शामिल हरिकेश सिंह व उमेश सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. हत्या में प्रयुक्त तलवार को पुलिस ने बरामद किया है.

  • एकजुटता से ही लक्ष्य की होगी प्राप्ति

    रेलवे गुमटी के समीप राकांपा के प्रखंड कार्यालय में कार्यकर्ताओं की समीक्षा बैठक हुई. जिसमें विभिन्न पंचायतों के अध्यक्षों ने बूथ स्तरीय कमेटी की सूची प्रखंड अध्यक्ष संजय सिंह को सौंपी. इस मौके पर युवा राकांपा के जिला प्रभारी नीतेश सिंह ने कहा कि विधान सभा चुनाव काफी नजदीक है. उन्होंने कहा कि चुनाव से पूर्व बचे हुए बूथों की कमेटी का गठन करना आवश्यक है.

  • विज्ञान संकाय में नामांकन नहीं छात्रों ने कॉलेज में जड़ा ताला

    स्थानीय एके सिंह कॉलेज में विज्ञान संकाय में नामांकन नहीं होने के कारण छात्रों में आक्रोश बढता जा रहा है. आक्रोशित छात्रों ने मंगलवार को एके सिंह कॉलेज में ताला जड़ दिया. इसके पूर्व बीते सोमवार को छात्र नेता के विश्वा के नेतृत्व में ग्रामीण छात्र संघ व अभाविप के लोगों ने विद्यालय परिसर में प्राचार्य को घेरने का कार्य किया था.

  • पलामू में JJMP नक्सली इंदल पासवान गिरफ्तार, हथियार भी बरामद

    झारखंड के पलामू जिले में मंगलवार को पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जिले के हुसैनाबाद थाना क्षेत्र में सक्रिय जेजेएमपी संगठन के नक्सली इंदल पासवान को पुलिस को दबोच लिया है.

  • इंटरनेशनल टाइगर डे पर विशेष : ढूंढ़ने से भी नहीं मिल रहा है बेतला में बाघ

    बेतला : कभी बीहड़ व बाघों की गर्जन से आच्छादित रहने वाला पलामू आज बाघविहीन हो गया है. ढूंढ़ने पर भी बाघों के दर्शन नहीं हो रहे. बाघों के संरक्षण व संवर्धन के लिए सरकार करोड़ों रुपये खर्च कर रही है. लेकिन, विडंबना है कि बाघ नहीं दिख रहे. बाघों का नहीं दिखना न केवल वन विभाग के पदाधिकारियों के चेहरे पर चिंता की लकीरें खींच रहा है, बल्कि पलामू की आन-बान और शान पर भी प्रश्नचिह्न खड़ा कर रहा है.

  • कारगिल युद्ध : दुश्मनों से लोहा लेते शहीद हुए थे पलामू के युगंबर दीक्षित

    मेदिनीनगर : कारगिल युद्ध में पलामू के सपूत युगंबर दीक्षित दुश्मनों से लोहा लेते हुए शहीद हो गये थे. युगंबर दीक्षित की तैनाती कारगिल के टाइगर हिल में थी. इसी दौरान वह 23 जून 1999 को शहीद हो गये थे. शहीद युगंबर दीक्षित मूल रूप से पलामू के भदुमा गांव के रहने वाले थे. शहादत के दो साल पहले यानी 1997 में उनकी शादी उषा दीक्षित के साथ हुई थी. जब युगंबर दीक्षित की शहादत हुई, उस समय उनकी पत्नी गर्भवती थी. लगभग एक महीने बाद उन्होंने पुत्र को जन्म दिया. पुत्र का नाम युद्धजय दीक्षित है.

  • पलामू के पूर्व सांसद कामेश्वर बैठा को जेल

    मेदिनीनगर : पलामू के पूर्व सांसद कामेश्वर बैठा को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में गुरुवार को जेल भेज दिया गया है. श्री बैठा इस मामले में सीजेएम संजय कुमार चौधरी की अदालत में सरेंडर िकया था.

  • देश के विकास के लिए टैक्स जमा करना जरूरी : आयुक्त

    प्रमंडलीय आयुक्त मनोज कुमार झा ने कहा कि वर्तमान दौर में टैक्स के प्रति काफी जागरूकता आयी है. अब लोग समय पर टैक्स भरने के प्रति सजग और जागरूक रहते है. क्योंकि लोगों को इस बात का एहसास है कि देश के विकास के लिए यह आवश्यक है कि जो सक्षम है, वह हरहाल में टैक्स भरे. आने वाली पीढ़ी में टैक्स के प्रति और भी जागरूकता आयेगी.

  • कार्यकर्ता सम्मेलन 26 से 31 जुलाई तक चलेगा

    समाजसेवी नरेश प्रसाद सिंह ने विश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र के परीधि में आने वाले सभी प्रखंडों में अपने कार्यकर्ताओं के साथ सम्मेलन करेंगे. 26 जुलाई से कार्यकर्ता सम्मेलन की शुरूआत होगी. इसे लेकर तिथि का निर्धारण कर दिया गया है.

  • तीन बच्चों के सर से उठा पिता का साया

    प्रखंड के सुदूरवर्ती क्षेत्र बालूभांग पंचायत अंतर्गत जावाबार गांव निवासी ग्राम प्रधान रामदेव यादव के घर पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा है. घर का एकमात्र कमाऊ सदस्य रामदेव का बेटा रविंद्र यादव (30) अब उनके बीच नहीं है. तीन-तीन छोटे-छोटे बच्चों की परवरिश का जिम्मा रविंद्र की पत्नी पर आ गया है.

  • झारखंड में जमीन विवाद में बुजुर्ग की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या

    पलामू : झारखंड के पलामू जिला में जमीन विवाद में एक बुजुर्ग की हत्या कर दी गयी है. देर रात को धारदार हथियार से बुजुर्ग की हत्या कर दी गयी. मामला सतबरवा थाना क्षेत्र के दूलसूलमा गांव का है. बताया जाता है कि जमीन के विवाद में नागेश्वर सिंह (65) को उनके विरोधी पक्ष के लोगों ने काटकर मार डाला.

  • हुसैनाबाद : 'प्रभात खबर' क्विज कॉन्‍टेस्ट में अंकित को मिला प्रथम पुरस्कार

    प्रभात खबर द्वारा आयोजित क्विज कॉन्‍टेस्‍ट के तहत शनिवार को शहर के बालक मध्‍य विद्यालय में आयोजन प्रतियोगिता में काफी संख्या में बच्चों ने हिस्‍सा लिया. क्विज में विद्यालय के अंकित कुमार को प्रथम, शनि कुमार को द्वितीय और अंकित तथा अनिश को संयुक्त रूप ये तृतीय स्थान प्राप्त हुआ. इस आयोजन से बच्चों में काफी उत्सुकता देखी गयी.

  • दो लड़कियों से चल रहा था प्रेम प्रसंग, दोनों के भाईयों ने मिलकर की थी संदीप की हत्या

    पाटन के सूठा का संदीप कुमार की हत्या प्रेम प्रसंग के कारण हुई. पुलिस ने अनुसंधान के दौरान जो कुछ पाया उसके मुताबिक संदीप का दो लड़कियों के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. दोनों लड़की के परिवार वाले इसे लेकर परेशान थे. इसलिए दोनों के भाईयों ने मिलकर संदीप को रास्ते से अलग करने का निर्णय लिया.

  • शहर को मिलेगी जाम से मुिक्त

    मेदिनीनगर में रुके बाईपास का निर्माण कार्य फिर से शुरू होगा. एनएच 75 पर चियांकी - रजवाडीह, सिंगरा कला बाईपास निर्माण की योजना स्वीकृत हुई थी. वित्त वर्ष 2013-14 में इस परियोजना को 76.52 करोड़ रुपये के लागत दर पर राज्य योजना के माध्यम से पथ निर्माण विभाग द्वारा स्वीकृत की गयी थी.

  • देश में सुशासन की सरकार : िकशोर

    शुक्रवार को पाटन प्रखंड कार्यालय परिसर में पीएम आवास के लाभुकों को स्वीकृति पत्र सत्तारुढ़ दल के मुख्य सचेतक सह विधायक राधाकृष्ण किशोर ने दिया. मौक पर श्री किशोर ने कहा कि आज देश व झारखंड में सुशासन की सरकार चल रही है. जिस इलाके में पहले दिन में जाने में भय लगता था आज वहां लोग निर्भीक होकर रात में जा रहे है.

  • वृक्ष जीवन का मूल आधार

    शुक्रवार को जमुने स्थित गुरुगोविंद सिंह पब्लिक स्कूल में पौधरोपण किया गया.स्कूल के संरक्षक सह पूर्व स्पीकर इंदर सिंह नामधारी की पुत्री अमृत गंभीर के 52 वीं जन्मदिन के अवसर पर स्कूल परिसर में 52 पौधे लगाये गये. कार्यक्रम में मुख्य रूप से विश्वव्यापी पर्यावरण संरक्षण अभियान के केंद्रीय अध्यक्ष सह वनराखी मूवमें

  • निहार कंपनी के नाम पर बाजार में बेचता था नकली नारियल तेल, अब खायेगा जेल की हवा

    छतरपुर : झारखंड के पलामू जिले के छतरपुर बाजार में देश में सुगंधित तेल बनाने वाली निहार कंपनी के नाम पर नकली नारियल तेल और आंवला सरसो तेल बेचने का मामला प्रकाश में आया है. नामी-गिरामी कंपनी के नाम पर नकली तेल बाजार में बेचने के फेर में एक आरोपी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.

  • दुष्कर्म के आरोपी को 12 साल का कारावास

    जिला जज नंबर एक डीके पाठक की अदालत ने पीड़िता के साथ दुष्कर्म के मामले में पाटन निवासी दिलीप महतो को 12 साल कारावास व 25 हजार रुपये के अर्थदंड की सजा सुनायी है. अर्थदंड की राशि जमा नहीं करने पर आरोपी को छह माह अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतनी होगी.

  • सफाई कर्मचारियों को दिया गया प्रशिक्षण

    गुरुवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति हॉल में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती समारोह को लेकर साल भर तक चलने वाले कार्यक्रम के तहत सिवर सेप्टिक टैंक की सफाई को लेकर सफाई कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया.

  • दिव्यांगता किसी भी क्षेत्र में बाधक नहीं

    राज्य के नि:शक्तता आयुक्त सतीशचंद्रा ने कहा कि दिव्यांगता किसी क्षेत्र में बाधक नहीं है. दिव्यांगों को सशक्त व उनके अधिकारों के संरक्षण के लिए दिव्यांगजन अधिकार अधिनियम 2016 बनाया गया है. पूर्व में दिव्यांगजनों का प्रकार सात था, लेकिन इस अधिनियम के तहत दिव्यांगता के 21 प्रकार एवं उसके पहचान के लक्षण बताये गये हैं.

  • स्कूल में बैठ कर सिर्फ मोबाइल चलाते हैं मास्टर साहब

    सरकारी स्कूल की छुट्टी होती है दो बजे, लेकिन नावाबाजार की कंडा पंचायत के सीजो का उत्क्रमित मध्य विद्यालय 12 बजे ही बंद हो जाता है.

  • जिले में दुर्घटना से हर दो दिन में हो रही है एक मौत

    पलामू में हर माह 20 से अधिक सड़क दुर्घटना हो रही है. इन दुर्घटनाओं में प्रतिमाह 13 - 14 लोगों की मौत हो रही है और करीब 18-19 लोग घायल भी हो रहे हैं. वर्ष 2019 में जनवरी से लेकर जून माह तक के आंकड़ों पर गौर करें, तो इन छह माह में पलामू में 122 सड़क दुर्घटना हुई है. इनमें सर्वाधिक सड़क दुर्घटना जून में हुई है.

  • जीएलए कॉलेज में दो प्राध्यापक भिड़े, एक घायल

    नीलांबर - पीतांबर विश्वविद्यालय के अंगीभूत इकाई जीएलए कॉलेज के दो प्राध्यापक आपस में भिड़ गये. यह घटना बुधवार की है. अंग्रेजी विभाग के प्राध्यापक डॉ विमल कुमार सिंह व डॉ राघवेंद्र सिंह के बीच किसी बात को लेकर बहस होने लगी. मामला धक्का मुक्की व गाली गलौज से गुजरते हुए मारपीट तक पहुंच गया.

  • भूसा लदा ट्रक पलटा लोगों ने जाम लगाया

    मेदिनीनगर-औरंगाबाद मुख्य मार्ग एनएच 98 पर बुधवार की शाम 6:00 बजे एनएच 98 के न्यू बस स्टैंड के समीप विजय जायसवाल के घर के सामने छतरपुर की ओर से आ रहा भूसा लदा ट्रक पलट गया. स्थानीय लोगों ने किसी तरह गाड़ी के चालक को सकुशल वाहन से बाहर निकाला. ट्रक के पलट जाने से आवागमन पूरी तरह अवरुद्ध हो गया.

  • प्रधानमंत्री आवास के 265 लाभुकों को मिला वर्क आर्डर

    बुधवार को सदर प्रखंड कार्यालय परिसर में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के 265 लाभुकों को आवास निर्माण का स्वीकृति पत्र दिया गया. इसे लेकर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता बीडीओ जयकुमार राम ने की.

  • 2500 शौचालय निर्माण लंबित

    उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देश के आलोक में छतरपुर एसडीओ नरेंद्र प्रसाद गुप्ता ने शौचालय निर्माण कार्य की समीक्षा की. इस दौरान स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण कार्य में एक माह की प्रगति की समीक्षा की गयी. बैठक में बताया गया कि छतरपुर प्रखंड में एसबीएम के तहत 14 हजार शौचालय बनाने का लक्ष्य निर्धारित है.

  • मेदिनीनगर : जिप सदस्य के पति से मांगी 20 लाख रंगदारी

    मेदिनीनगर : मेदिनीनगर उत्तरी जिला परिषद सदस्य कुशवाहा रानो देवी के पति अजीत कुमार मेहता से 20 लाख रुपये रंगदारी मांगी गयी है. इस मामले को लेकर श्री मेहता ने सदर थाना पुलिस को लिखित सूचना दी है.

  • 20 वर्षों से हो रही है भूमि की तलाश

    मेदिनीनगर में आज भी कचरा फेंकने के लिए कोई निर्धारित स्थान नहीं है. पिछले 20 वर्षों से यहां कचरा ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए भूमि की तलाश की जा रही है. सरकार ने कचरा ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए वर्ष 2001 में तीन करोड़ रुपया उपलब्ध कराये थे.

  • प्रशिक्षण केंद्र खोला जायेगा

    मंगलवार को मिट्टी शिल्पकारों का पलामू प्रमंडल स्तरीय सम्मेलन सह मिट्टी के बर्तन की प्रदर्शनी लगायी गयी. पंडित दीन दयाल उपाध्याय स्मृति नगर भवन में कार्यक्रम का आयोजन हुआ. झारखंड माटी कला बोर्ड द्वारा इस सम्मेलन का आयोजन किया गया. बोर्ड के अध्यक्ष श्रीचंद प्रजापति ने कहा कि पलामू में मिट्टी शिल्पकारों को प्रशिक्षण देने की व्यवस्था की जायेगी. सितंबर के अंत तक पलामू में प्रशिक्षण केंद्र शुरू होगा.

  • फसल बीमा अवश्य करायें किसान

    चैनपुर सिंगल विंडो सेंटर में मंगलवार को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को लेकर कृषक मित्रों को प्रशिक्षण दिया गया. प्रशिक्षण में बीडीओ अलका कुमारी ने कहा कि अभी के समय में फसलों का बीमा कराना किसानों के लिए काफी लाभदायक है. यदि फसल का नुकसान होता है तो इसका मुआवजा किसानों को कंपनी द्वारा दिया जायेगा.

  • पारा शिक्षक नौशाद ने खुद रची थी अपहरण की कहानी

    पलामू के पांकी थाना क्षेत्र के भर्री गांव के पारा शिक्षक नौशाद अंसारी का अपहरण नहीं हुआ था. बल्कि उसने अपनी पहली पत्नी के पिता व भाई को फंसाने के लिए अपनी दूसरी पत्नी के साथ मिल कर यह पूरी कहानी रची थी. पुलिसिया अनुसंधान में इस पूरे मामले का खुलासा हो गया है.

  • बीए पार्ट टू की परीक्षा 22 जुलाई से होगी

    नीलांबर-पीतांबर विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ विजय कुमार प्रसाद ने बताया कि बीए पार्ट टू की परीक्षा 22 जुलाई से शुरू होगी. उन्होंने कहा कि योध सिंह नामधारी महिला महाविद्यालय, जीएलए कॉलेज, गोपीनाथ सिंह महिला कॉलेज गढवा, एसएसजेएसएन कॉलेज गढवा, एके सिंह

  • चार गिरफ्तार, दो हैं फरार

    पलामू पुलिस ने माइक्रो फाइनेंस कंपनी के प्रतिनिधि सुनील सिंह के पास से लूटी गयी एक लाख पांच हजार रुपये की घटना का उदभेदन कर लिया है. इस लूट की घटना में शामिल चार अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गये अपराधियों में हैदरनगर के बिंदु विगहा गांव के काजू सिंह उर्फ उत्कर्ष सिंह, मोहम्मदगंज के भजनिया गांव के शुभम सिंह, झरी के रंजन कुमार पाठक उर्फ बाबा, रामजीता के अंकित कुमार सिंह उर्फ झारखंडी का नाम शामिल है.

  • मीडिया संवाद में बीडीओ ने दी योजना की जानकारी

    उपायुक्त पलामू के निर्देशानुसार सोमवार को प्रखण्ड सभागार में मीडिया संवाद का आयोजन किया गया.इसमें बीडीओ प्रदीप कुमार दास ने प्रखंड में संचालित विकास और जनउपयोगी योजना की जानकारी दी.बीडीओ ने पीएम आवास योजना के बारे में बताया कि वर्ष 2019-20 में 808 आवास निर्माण का लक्ष्य है,

  • प्रतिदिन 1500 मरीज आते हैं सदर अस्पताल में

    प्रमंडलीय मुख्यालय मेदिनीनगर में स्थित सदर अस्पताल में न सिर्फ पलामू - गढ़वा बल्कि इन जिलों से सटे पड़ोसी राज्य बिहार- उत्तर प्रदेश व छतीसगढ़ से भी मरीज इलाज कराने आते हैं. औसतन 1500 मरीजों का प्रतिदिन इलाज होता है. यदि मरीजों के साथ आने वाले परिजनों की संख्या जोड़ दी जाये, तो लगभग 5000 लोग सदर अस्पताल आते हैं.

  • छत्तरपुर : ग्रामीण बैंक लूट कांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, 6.49 लाख की हुई थी लूट

    छत्तरपुर के मुख्य बाजार स्थित वनांचल ग्रामीण बैंक से 7 जून 2017 को हुई लूट का मुख्य सरगना अशोक महतो उर्फ विजय उर्फ राहुल को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. यह जानकारी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शम्भू कुमार सिंह ने प्रेस वार्ता में दी. उन्‍होंने बताया कि 7 जून को बाजार स्थित ग्रामीण बैंक से छह अपराधकर्मियों के द्वारा हथियार के बल पर 6 लाख 49 हजार रुपये लूट की घटना को अंजाम दिया गया था.

  • पलामू : घर से बुला कर पांकी से पारा शिक्षक का अगवा

    पलामू :पांकी थाना क्षेत्र के भर्री गांव से पारा शिक्षक नौशाद अंसारी का अपहरण हो गया. अपहरण की घटना शनिवार रात की है. पारा शिक्षक नौशाद अनवर शनिवार की रात में भर्री स्थित अपने घर पर थे. इसी दौरान करीब 11 बजे अपराधी उनके घर पहुंचे और दरवाजा खटखटाया.

  • पलामू : करंट से छत पर बैठे एक मजदूर की मौत, खंभे से झूल रहे बिजली के तार की चपेट में आयी बस

    श्रीराम यात्री बस रांची से मेदिनीनगर जा रही थी, बस की छत पर 13 मजदूर सवार थे, छह घायल सतबरवा : सतबरवा थाना क्षेत्र के रांची - मेदिनीनगर मुख्य मार्ग पर तुंबागड़ा के समीप श्रीराम यात्री बस की छत पर बैठे एक मजदूर की मौत करंट की चपेट में आने से हो गयी. घटना शनिवार की दोपहर दो बजे की है. रांची से मेदिनीनगर जा रही श्रीराम यात्री बस की छत पर 13 मजदूर सवार थे.

  • खेल प्रतिभाएं हो रही हैं कुंठित

    पलामू में खेल प्रतिभा निखरे तो कैसे? जब पास में खेल स्टेडियम या फिर कायदे का मैदान नहीं हो, तो क्या होगा. जब एकीकृत बिहार का जमाना था, उस समय मेदिनीनगर (तब डालटनगंज) में पुलिस स्टेडियम का निर्माण हुआ था. तब के तत्कालीन एसपी अमिताभ चौधरी के प्रयास से कई बड़े राज्य

  • स्कूल बस की चपेट में आ जाने से महिला की मौत

    स्कूल बस की चपेट में आने से एक 55 वर्षीय महिला की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. घटना रेहला शुकबाजार रोड में दोपहर दो बजे की ही. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. जबकि स्कूल बस को अपने कब्जे में ले लिया है. जानकारी के अनुसार स्कूल बस बच्चों को स्कूल से वापस छोड़ने जा रही थी.

  • लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी : बीइइओ

    राजकीयकृत सर्वोदय प्लस टू उच्च विद्यालय के परिसर में शुक्रवार को मासिक गुरुगोष्ठी सह प्रखंड स्तरीय ज्ञान सेतु की समीक्षा बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी पांडेय प्रेम प्रकाश शर्मा ने किया . मौके पर बीइइओ श्री शर्मा ने कहा कि वैसे विद्यालय जहां पर सरकारी शिक्षक होते हुए भी पारा शिक्षक प्र

  • पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरूक करें : वीबी भिड़े

    अदित बिड़ला ग्रुप द्वारा संचालित रेहला के ग्रासिम इंडस्ट्रीज में पौधरोपण अभियान की शुरुआत शुक्रवार को हुई. पौधरोपण की शुरुआत संस्थान प्रमुख वीबी भिड़े व इनरह्वील क्लब की अध्यक्षा वंदना भिड़े ने संयुक्त रूप से किया.अभियान के पहले चरण में अधिकारी आवास परिसर में पौधरोपण किया गया. वीबी भिड़े ने कहा कि पर्यवरण संतुलन के लिए पौधरोपण आवश्यक है.यदि हर व्यक्ति प्रत्येक वर्ष एक-एक पौधा भी लगाये, तो देश ही नहीं दुनिया से भी पर्यावरण की समस्या खत्म हो जायेगी.

  • पलामू जिले में खाद्य सुरक्षा के लिए ‘श्री विधि’

    पलामू जिले में औसत वर्षा 1000 मिलीमीटर होती है. यहां की भूमि की सतह कठोर एवं अघुलनशील, समतल भूमि से लेकर तीव्र ढाल वाले हैं. मानसून के दौरान पठारी क्षेत्र में अपर्याप्त वर्षा होती है. 75 प्रतिशत से अधिक वर्षा जुलाई से अगस्त के बीच हो जाती है.

  • अव्यवस्था से बचिये, तभी होगी आपकी िनरापद यात्रा

    कभी गुलजार रहने वाला बस डिपो आज बदहाली के आंसू बहा रहा है. कहने को तो प्रतिदिन यहां से रांची, पटना, वाराणसी के लिए बसें खुलती हैं, लेकिन डिपो में सुविधा के नाम पर कुछ भी नहीं है. डिपो में गंदगी और कीचड़ होने के कारण कोई भी यात्री बस डिपो में आना नहीं चाहता है. बस के डिपो से बाहर निकलने पर यात्री उसमें बैठना पसंद करते हैं.

  • जिला अभियंता के वेतन पर रोक लगी

    गुरुवार को जिला परिषद सामान्य प्रशासन समिति की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता जिप अध्यक्ष प्रभा देवी ने की. बैठक में जिला परिषद के रोड रोलर की मरम्मत के मामलों को प्रमुखता से उठाया गया. बताया गया कि तीन साल पहले रोलर मरम्मत के लिए भेजा गया, अभी तक यह जिला परिषद को नहीं मिला है.

  • एनएच 98 पर धान की रोपनी कर विरोध जताया

    मेदिनीनगर-औरंगाबाद जर्जर एनएच 98 के शीघ्र निर्माण की मांग को लेकर हरिहरगंज थाना के समीप गुरुवार को एनएच को जाम कर राजद प्रदेश महासचिव कमलेश कुमार यादव ने कार्यकर्ताओं व समर्थकों के साथ एनएच पर धान की रोपनी कर विरोध प्रदर्शन किया. इस मौके पर प्रदेश महासचिव कमलेश यादव ने कहा कि जर्जर सड़क सरकार के विकास का आईना दिखा रहा है.

  • रामगढ़ के उपप्रमुख के घर उग्रवादियों ने िकया हमला

    बुधवार की रात रामगढ़ प्रखंड के उपप्रमुख महावीर प्रसाद के पीड़हे स्थित आवास पर जेजेएमपी के उग्रवादियों ने हमला कर दिया. इस हमले में उप प्रमुख बाल-बाल बच गये, क्योंकि जैसे ही उग्रवादी उनके घर पहुंचे तो उपप्रमुख को यह अाभास हो गया कि उग्रवादी उन्हें खोजने आये हैं. पिछले 15 दिनों से फोन पर उग्रवादी उपप्रमुख से एक लाख रुपये लेवी मांग रहे थे. इसलिए रात में जैसे ही उग्रवादी धमके वैसे ही उपप्रमुख को एहसास हो गया कि

  • घर में घुसे चार युवकों को ग्रामीणों ने घेरा, िगरफ्तार

    हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के दरूआ बेनी पंचायत के एक गांव के एक घर में घुसे चार युवकों को ग्रामीणों ने धर दबोचा और चारों की जमकर पिटाई की. इस घटना की सूचना मिलते ही हुसैनाबाद थाना प्रभारी व पुलिस दल उक्त गांव पहुंची. पुलिस ने देखा कि 15 से 20 की संख्या में कुछ ग्रामीण चारों युवकों को घेरे हुए हैं.

  • बनेंगे ड्रेनेज सिस्टम और चौक चौराहों का होगा सौंदर्यीकरण

    मेदिनीनगर नगर निगम जल्द ही बदले स्वरूप में नजर आयेगा. शहर के चौक - चौराहों का सौंदर्यीकरण होगा. मुख्य सड़कों के बीच डिवाइडर बनाकर उसमें फूल- पौधे लगाये जायेंगे. साथ ही पूरे शहर में नये ड्रेनेज सिस्टम भी बनाया जायेगा. इन कार्यों के लिए राज्य सरकार ने निगम को 262 करोड़ की योजना स्वीकृत कर दी है.

  • जल संरक्षण के प्रति लोगों में जागरूकता जरूरी : प्रधान

    बुधवार को नीति आयोग के पलामू जिला के नोडल पदाधिकारी एसएन प्रधान की अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक में जल शक्ति और विभिन्न प्रक्षेत्र के इंडिकेटर की समीक्षा की गयी. पांच प्रमुख प्रक्षेत्र कृषि, जल संसाधन, स्वास्थ्य, पोषण, कौशल विकास, शिक्षा आदि के क्षेत्र में किये गये कार्यों की प्रगति की समीक्षा की गयी.

  • नियमों का उल्लंघन करनेवाले नर्सिंग होम पर होगी कार्रवाई

    सिविल सर्जन कार्यालय में क्लिीनिकल एस्टेब्लिस्टमेंट एक्ट को लेकर कार्यशाला हुई.इसकी अध्यक्षता जिला आरसीएच पदाधिकारी डॉ अनिल कुमार ने की. कार्यशाला में निजी अस्पताल, नर्सिंग होम व पैथोलॉजी संचालकों को क्लिनिकल एस्टेब्लिस्टमेंट एक्ट के बारे में विस्तार से बताया गया.

  • जंगली गेठी खाने से एक ही परिवार के पांच सदस्य बीमार

    जंगली गेठी की सब्जी खाने से पांकी थाना क्षेत्र के कोनवाई गांव के बुढ़ाबार टोला के एक ही परिवार के पांच सदस्य बीमार हो गये. बीमार लोगों को सोमवार की रात मेदिनीनगर के सदर अस्पताल में लाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है. बताया गया कि कोनवाई गांव के बुढ़ाबार टोला के अक्षयबर सिंह सोमवार के दोपहर में बकरी चराने जंगल गये थे.

  • पांकी-आसेहार स्टोन माइंस पर हमला, फायरिंग

    सोमवार की रात पांकी थाना क्षेत्र के आसेहार में स्थित मेसर्स रेयाज अहमद खान कंस्ट्रक्शन स्टोन माइंस सह क्रशर यूनिट प्लांट पर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया. क्रशर संचालक के मुताबिक इस घटना में उग्रवादियों का हाथ है. इस घटना में दोनों ओर से गोली चली है. घटना सोमवार की रात करीब 8:15 बजे की है.

  • लाभुकों के भुगतान में विलंब न करें

    मंगलवार को उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने जनता दरबार में पलामू जिले के विभिन्न इलाके से आये लोगों की समस्या सुनी. डीसी डॉ अग्रहरि ने यह प्रयास किया कि समस्याओं का ऑन स्पॉट निष्पादन हो. इसके लिए उन्होंने कई पदाधिकारियों को फोन पर ही निर्देश दिया और ससमय कार्य का निष्पादन करने को कहा.

  • शिव मंदिर में होगा रुद्र महायज्ञ

    विश्रामपुर प्रखंड अंतर्गत बघमनवा गांव के नवनिर्मित शिव मंदिर प्रांगण में चौमासा रुद्र महायज्ञ होगा.इसका निर्णय ग्रामीणों की एक बैठक में लिया गया.

  • नगर पंचायत में पड़ी है राशि, फिर भी नहीं हो रहा काम :एसडीओ

    पलामू उपायुक्त के निर्देश पर अनुमंडल पदाधिकारी नरेंद्र गुप्ता ने नगर पंचायत की समीक्षा की. इस दौरान एसडीओ श्री गुप्ता ने बताया कि पंचायत को 81.20 लाख रुपया राशि प्राप्त है.

  • पोलपोल में लगा भाजपा का सदस्यता अभियान शिविर

    डालटनगंज विधानसभा क्षेत्र में भाजपा का सदस्यता अभियान चल रहा है. इसी कड़ी में मंगलवार को सदर प्रखंड क्षेत्र के पोलपोल बाजार में सदस्यता अभियान शिविर लगाया गया. जिला परिषद के उपाध्यक्ष भाजपा नेता संजय कुमार सिंह के नेतृत्व में पोलपोल बाजार व आसपास के गांवों में सदस्यता अभियान चलाया गया.

  • मेदिनीनगर : .....और कंधे पर लाद कर मरीजों को एंबुलेंस तक पहुंचाया

    मेदिनीनगर/नावाबाजार : नावाबाजार प्रखंड का कुंभीखुर्द गांव के सलैयाटीकर टोला में रहनेवाली आदिम जनजाति परहिया के बीच सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची. यहां टीबी से ग्रसित मरीजों का हाल जाना और उन्हें इलाज के लिए विश्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाने लगी. लेकिन, बरसात में कच्ची सड़क पर कीचड़ होने के कारण एंबुलेंस टाेला तक नहीं जा सकी.

  • चार लोगों ने बदली तस्वीर, वीरान होते जंगलों में लौट रही हरियाली

    चुनौती अवसर में भी बदल सकती है, बशर्ते लोगों को सकारात्मक सोच के साथ काम करना होगा. लोग कहते हैं कि गांव वाले साथ नहीं देंगे, तो दो- चार आदमी मिल कर क्या कर लेंगे. यदि ईमानदारी के साथ कुछ कर गुजरने की तमन्ना दिल में हो, तो समाज में परिवर्तन लाने के लिए चार आदमी का प्रयास भी कम नहीं होता है.

  • राशन कार्ड से अयोग्य लाभुकों का कटेगा नाम : डीएसओ

    आपका मंच कार्यक्रम के तहत जिला आपूर्ति पदाधिकारी जयदीप तिग्गा ने आपूर्ति विभाग से जुड़ी जन सस्याओं का समाधान किया. वहीं सरकार की योजनाओं की जानकारी दी. उ

  • पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध

    सांसद सुनील सिंह ने कहा कि बेतला नेशनल पार्क, पलामू किला सहित आसपास के पर्यटन स्थलों के विकास के लिए जल्द ही कार्य शुरू कराया जायेगा. 52 करोड़ रुपये खर्च कर इन इलाकों का कायाकल्प किया जायेगा.

  • पुलिस ने चलाया वाहन चेकिंग अभियान

    पलामू पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर हुसैनाबाद पुलिस ने बाइक चेंकिंग अभियान चलाया गया. सोमवार को पुलिस ने शहर के जेपी चौक पर बाइक चेकिंग की. चेकिंग के दौरान पुलिस दर्जनों बाइक को जब्त कर हुसैनाबाद थाना ले आयी.

  • पलामू : तीन सड़क दुर्घटना में चार की मौत, एनएच 75 जाम

    पलामू : शनिवार को पलामू में अलग-अलग तीन सड़क दुर्घटना में चार की मौत हो गयी. सुबह 9:30 बजे दमारो गांव से देवकुमार शर्मा, अाकाश बैठा व अंकज मेहता बाइक से मेदिनीनगर आ रहे थे. लोहड़ा में ट्रक से टक्कर हो गयी.

  • मेदिनीनगर :टीबी से बे-मौत मर रहे परहिया

    आदिम जनजाति परहिया के तीन लोगों की मौत मेदिनीनगर/नावाबाजार : पलामू के नावाबाजार प्रखंड की सोहदाग पंचायत स्थित कुंभीखुर्द गांव के सलैया टीकर टोला निवासी आदिम जनजाति संकट में है. टीबी रोग से पिछले छह माह में टोला के तीन लोगों (बुधन परहिया, शीतल परहिया और जानकी परहिया) की मौत हो चुकी है. वहीं, 55 साल के कामेश्वर परहिया की हालत गंभीर है. बीमारी से इस कदर टूट चुके हैं कि खाट पर ही पड़े रहते हैं, खड़े भी नहीं हो पा रहे हैं. इसी टोले में रहनेवाले संतोष परहिया ने कहा कि वह चार वर्षों से टीबी रोग से ग्रसित है.

  • विद्युत सब स्टेशन में करेंगे तालाबंदी

    दो दिन से संपूर्ण हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बंद रहने के बाद शुक्रवार शाम बिजली आपूर्ति शुरू की गयी. शनिवार सुबह पांच बजे से लगातार 12.30 बजे तक लगातार बिजली आपूर्ति बंद करने से उपभोक्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा. उपभोक्ताअों ने पूर्व प्रमुख संतोष कुमार सिंह के नेतृत्व में चौकड़ी मोड़ पर स्थापित विद्युत सब स्टेशन पहुंच कर बिजली कर्मियों को कार्यालय से बाहर निकाल दिया.

  • व्यवसायी को पीटा, भागने के क्रम में दो बच्चों को रौंदा

    स्टेशन रोड स्थित नहर चौक के पास मेहता इलेक्ट्रिकल की दुकान में घुस कर दिनदहाड़े छह अपराधियों ने दुकान मालिक कमलेश कुमार मेहता उर्फ पप्पू मेहता को डंडे व रॉड से पीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. घटना को अंजाम देने के बाद भागने के क्रम में अपराधियों ने बाइक

  • अस्पताल परिसर पर दिया धरना

    पलामू प्रमंडलीय मुख्यालय मेदिनीनगर के सदर अस्पताल सहित जिले के अन्य सभी स्वास्थ्य केंद्रों की लचर व्यवस्था को लेकर कांग्रेस ने आंदोलन तेज कर दिया है. कुछ दिन पहले कांग्रेसियों ने सदर अस्पताल व जिले के अन्य स्वास्थ्य केंद्रों की स्थिति का जायजा लिया था.

  • पानी टंकी के पास फेंका जा रहा है कचरा

    मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र के चैनपुर बाजार स्थित वार्ड नंबर 35 का वार्ड पार्षद जयंती देवी ने अपने वार्ड के नाली से निकला हुआ कचरा ब्लॉक कैंपस के पानी टंकी के पास फेंक दिया है. इसी पानी टंकी से पूरे चैनपुर सहित कई गांव में पेयजल की आपूर्ति की जाती है. जब इस संबंध में वार्ड पार्षद जयंती देवी से पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि नाली से निकला बालू मिट्टी युक्त कीचड़ है.

  • हाइवा-ऑटो में टक्कर, दो मजदूर की मौत

    जपला–हैदरनगर मुख्य पथ के नीमियादोहर मोड़ के समीप कांडी से छतरपुर जा रहा हाइवा (जेएच 03 वाइ 4283) ने ऑटो में टक्कर मार दी. जिससे टेंपो में सवार मजदूरों में चार लोग घायल हो गये. सभी मजदूर जपला स्थित ठेकेदार आशीष मेहता के माध्यम घर ढलाई कार्य में जा रहे थे. ऑटो कांडी थाना के चटनिया पंचायत के सुगवादामर गांव से मजदूरों को लेकर जपला जा रहा था.

  • महिलाओं को स्वावलंबी बनाना ही उद्देश्य

    जिला परिषद के उपाध्यक्ष संजय सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार महिलाओं को आर्थिक रूप से स्वावलंबी बनाने व उनके हितों की रक्षा के लिए सक्रियता के साथ काम कर रही है. सरकार वैसी नीति तैयार कर रही है, जिससे देश के सभी वर्ग के महिलाओं के मान- सम्मान की रक्षा के साथ-साथ वे हर क्षेत्र में आगे बढ़े.

  • नालियों को स्लैब से ढंका जायेगा

    शुक्रवार को मेदिनीनगर नगर निगम के स्थायी समिति की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता निगम की मेयर अरुणा शंकर ने की. संचालन कार्यपालक पदाधिकारी विनित कुमार ने किया. बैठक में शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के साथ- साथ जलापूर्ति, वार्ड समिति के गठन व नगर निगम की वित्तीय स्थिति पर विस्तार से चर्चा की गयी.

  • बहन सुभद्रा व भाई बलभद्र के साथ मौसीबाड़ी पहुंचे भगवान जगन्नाथ

    इस्कॉन संस्था द्वारा पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर में पहली बार भगवान जगन्नाथ रथयात्रा महोत्सव का आयोजन किया गया. पुलिस लाइन रोड स्थित हरे कृष्ण निवास में महोत्सव का आयोजन हुआ है. गुरुवार की सुबह पूजा अर्चना के बाद दोपहर दो बजे भगवान जगन्नाथ स्वामी की रथयात्रा शुरू हुई.

  • नाट्य रूपांतरण से समझने का प्रयास

    गुरुवार को सीबीआइ के सेंट्रल फॉरेंसिक लैब के निदेशक सहित कई अधिकारी बकोरिया मुठभेड़ कांड की जांच करने घटनास्थल पर पहुंचे. आठ जून 2015 को सतबरवा के बकोरिया के भेलवाघाटी में पुलिस व नक्सली मुठभेड़ की जांच सीबीआइ द्वारा की जा रही है. गुरुवार को सेंट्रल फॉरेंसिक लैब के निदेशक डॉ निलेंदु विकास वर्द्धन सात सदस्यीय सीबीआइ टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे.

  • किताब नहीं, छत देख कर ककहरा सीखते हैं नौनिहाल

    पलामू के सांसद आदर्श ग्राम किशुनपुर पंचायत के बरडीहा उत्क्रमित मध्य विद्यालय का भवन काफी जर्जर स्थिति में है. स्कूल की छत जर्जर हो चुकी है, न जाने कब गिर जाये.

  • पानी की किल्लत रोकने के लिए जल संरक्षण जरूरी

    प्रखंड कार्यालय के सभागार में जल शक्ति अभियान को लेकर गुरुवार को प्रखंड स्तरीय उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता प्रखंड विकास पदाधिकारी उज्जवल कुमार सोरेन ने की. श्री सोरेन ने कहा कि प्रधानमंत्री ने जल संरक्षण को लेकर जनप्रतिनिधियों के अलावा आम लोगों से अपील की है ताकि बढ़ते पानी की किल्लत समस्या को दूर किया जा सके.

  • छत पर सो रहे थे पत्नी-पत्नी, चोरों ने लाखों की संपत्ति पर किया हाथ साफ

    हैदरनगर स्थित नौडीहा गांव में लाखों की संपत्ति की चोरी का मामला सामने आया है. चोरों ने यहां एक सेवानिवृत्त शिक्षक के घर से आभूषण, बर्तन, वस्त्र और 30 हजार की नकदी समेत 10 लाख रुपये की संपत्ति पर हाथ साफ कर दिया.

  • अब तक खाद-बीज भी उपलब्ध नहीं

    कृषि के दृष्टिकोण से आर्द्रा नक्षत्र काफी महत्वपूर्ण होता है. लेकिन इस बार इस नक्षत्र के शुरू होने के बाद बारिश हुई, लेकिन वह कृषि के दृष्टिकोण से पर्याप्त नहीं है. आंकड़ों पर गौर करें, तो जून माह में सामान्य वर्षापात 152.4 है.

  • क्या उपजायें, क्या खायें

    पलामू में लगातार कम बारिश हो रही है. 15 जून से लेकर अक्तूबर तक का महीना काफी महत्वपूर्ण माना जाता है. यदि पिछले 18 वर्षों के आंकड़े पर गौर करें, तो पलामू के लिए निराशाजनक तस्वीर उभर कर सामने आती है. ऐसे में यह सवाल उठना स्वाभाविक है कि हालात ऐसे रहे, तो कैसे होगी खेती?

  • कड़ी मेहनत से मिलती है सफलता

    शहर के न्यू सृष्टि कंपटीशन प्वाइंट के कई छात्र-छात्राओं ने प्रतियोगी परीक्षाओं में बाजी मारी है. एसएससी जीडी परीक्षा में खुशबू कुमारी, रवि कुमार, चिंटू कुमार, अंकित सिंह, धीरज सिंह, देवेश कुमार पाल ने सफलता पायी है. वहीं आइआरबी परीक्षा में अंतिम रूप से चार छात्र-छात्राओं का चयन हुआ है, जिसमें मानस कुमार पासवान, धीरज सिंह, सरोज कुमार चौधरी, सनोज कुमार चौधरी का नाम शामिल है.

  • एटीएम से 84 हजार रुपये की फर्जी

    एटीएम क्लोनिंग कर 84 हजार रुपये की निकासी करने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में देवरी गांव निवासी व स्काई टेलीवेंचर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक मुब्बशीर अहमद ने हुसैनाबाद थाना में लिखित शिकायत की है. शिकायत में कहा है कि रविवार को हुसैनाबाद एसबीआइ मुख्य शाखा परिसर स्थित एटीएम से 15 हजार की निकासी की थी.

  • प्रज्ञा केंद्रों को पंचायत भवन में शिफ्ट करने का निर्देश

    सोमवार को जिला प्रशासन ने डिजिटल इंडिया की चौथी वर्षगांठ मनायी. इस अवसर पर आयोजित बैठक में डिजिटल इंडिया के माध्यम से हो रहे कामकाज की समीक्षा की गयी. बताया गया कि एक जुलाई 2015 को प्रधानमंत्री ने नेशनल इ गर्वनेश प्रोग्राम के तहत डिजिटल इंडिया की शुरुआत की थी.

  • बेतला : नेशनल पार्क में तीन माह के लिए नो इंट्री

    बेतला :बेतला नेशनल पार्क में अगले तीन महीने के लिए सैलानियों के प्रवेश पर रोक लगा दी गयी है. यह अवधि एक जुलाई से लेकर 30 सितंबर तक होगी. अब बेतला पार्क में सैलानी एक अक्तूबर से भ्रमण कर सकेंगे. प्रत्येक वर्ष बरसात में वन्य जीवों की सुरक्षा, संवर्धन व प्रजनन काल को लेकर सैलानियों के प्रवेश पर रोक लगाया जाता है. क्योंकि सैलानियों के प्रवेश करने पर वन्यजीवों को व्यवधान होता है.

  • सुलभ न्याय दिलाना ही लोक अदालत का उद्देश्य

    शनिवार को व्यवहार न्यायालय परिसर में जिला विधिक सेवा प्राधिकार ने लोक अदालत का आयोजन कर 140 मामलों का निष्पादन किया. लोक अदालत की अध्यक्षता प्रधान जिला व सत्र न्यायाधीश सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष विजय कुमार ने की. लोक अदालत में मामलों के निष्पादन के दौरान 4 लाख 62 हजार, 277 रुपये का सेटलमेंट किया गया.

  • शादी की नीयत से नाबालिग का अपहरण

    हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के उपरी कला पंचायत स्थित एक गांव से एक नाबालिग लड़की के अपहरण का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में लड़की के अभिभावक ने हुसैनाबाद महिला व बाल संरक्षण थाना में लिखित शिकायत की है. लिखित शिकायत में कहा है कि हमारे लड़के ने मोबाइल पर सूचना दिया कि घर पर दो अज्ञात युवक पहुंच कर हमारे साथ मारपीट कर लड़की को बाइक पर बैठा कर ले गया.

  • आठवीं बोर्ड की परीक्षा दो को

    आठवीं बोर्ड की परीक्षा आगामी दो जुलाई को शहर के बालक मवि के परिसर में होगी. इसकी जानकारी देते हुए प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी सुनील कुमार सिन्हा ने बताया कि कक्षा आठ के वैसे परीक्षार्थी जो सत्र 2018-19 में रजिस्ट्रेशन के बाद भी परीक्षा नहीं दे सके या फेल हुए हैं, वैसे विद्यार्थियों के लिए जैक पुन: परीक्षा ले रही है.

  • सड़क दुर्घटना में घायल युवक की मौत

    जपला-नबीनगर मुख्य पथ के शहीद भगत सिंह कॉलेज के समीप सड़क दुर्घटना में घायल युवक अनूप सिंह की मौत रांची ले जाने के क्रम में हो गयी. जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के बेनीकला पंचायत के बुलंद बिगहा गांव निवासी देवेंद्र सिंह का पुत्र अनूप सिंह अपने बाइक से जपला बाजार आ रहा था.

  • मांगा गया स्पष्टीकरण

    पलामू-प्रखंड सभागार में शनिवार को बीडीसी की बैठक प्रमुख की अध्यक्षता में हुई. बैठक में प्रखंड पंचायती राज समन्वयक, वनों के क्षेत्र पदाधिकारी व बीइइओ की अनुपस्थिति को गंभीरता से लिया गया. प्रखंड प्रमुख प्रतिमा देवी ने कहा कि एक तो चार पांच माह बाद बैठक होती है, उसमें भी कई विभागीय अधिकारियों की अनुपस्थिति चिंता का विषय है.

  • घायल महिला की मौत

    पाटन थाना क्षेत्र के जोड़ा खुर्द के कामेश्वर राम की पत्नी विमला देवी की मौत रिम्स में इलाज के दौरान हो गयी. जानकारी के अनुसार 27 जून को विमला देवी पाटन बाजार सामान खरीदने गयी थी. वापस घर लौटते समय पड़वा की तरफ से जा रही एक बाइक ने धक्का मार दिया, जिसमें वह घायल हो गयी.

  • चैनपुर पुलिस ने पांच बाल मजदूरों को कराया मुक्त

    चैनपुर थाना क्षेत्र के रबदा से पांच बच्चों को खिलौना फैक्ट्री में काम कराने के नाम पर ले जाया जा रहा था. इसकी सूचना बाल कल्याण समिति को मिली थी, इसके बाद शुक्रवार को इस मामले में पुलिस उपाधीक्षक सुरजीत कुमार के नेतृत्व में छापामारी कर पांचों बाल मजदूर को मुक्त कराया. जबकि इस मामले में बेड़मा- बभंडी के लियाकत अंसारी को गिरफ्तार किया गया है.

  • बस स्टैंड हटने से ही मिलेगी जाम से मुक्ति

    मेदिनीनगर को नगर निगम का दर्जा मिल चुका है. शहर लगातार बढ़ रहा है. आबादी बढ़ रही है. वाहनों की संख्या भी बढ़ रही है, लेकिन स्टैंड की व्यवस्था पुरानी है. मेदिनीनगर का बस स्टैंड अभी भी शहर के बीचों-बीच है. 1940-1945 के बीच शहर के मोहन सिनेमा हॉल के सामने बस स्टैंड बना था, तब से लेकर अभी तक स्टैंड वही है.

  • विकास कार्य ठप रहने की शिकायत

    पांडू के कुटमू पंचायत समिति सदस्य संजय पासवान ने मुख्यमंत्री के नाम एक पत्र लिखकर कुटमु पंचायत में विकास कार्य बाधित होने की शिकायत की है. कहा है कि अवैध शराब के धंधे में कुटमु मुखिया इंद्रजीत पटेल जेल चले गये थे.

  • जल जमाव की समस्या से जूझ रहे बैंक कॉलोनी के लोग

    नगर निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या दो के बैंक कॉलोनी में रहने वाले लोग वैसे कई बुनियादी समस्याओं को झेल रहे हैं. लेकिन बारिश शुरू होते ही सड़क पर जल जमाव हो जाता है. इससे लोगों की परेशानी बढ़ जाती है. बैंक कॉलोनी की मुख्य सड़क पर कई जगह गड्ढा बन चुका है.

  • श्री बंशीधरनगर : शाम को आयी आंधी में गिरे एलटी तार की चपेट में आये बच्चे की मौत

    श्री बंशीधरनगर : श्री बंशीधर नगर में हेन्हों मोड़ स्थित जलक्रांति भवन में गुरुवार की सुबह एलटी तार की चपेट में आने से जलक्रांति भवन के सुरक्षाकर्मी जितेंद्र कुमार विश्वकर्मा के पांच वर्षीय पुत्र चंदन कुमार की मौत हो गयी. घटना की खबर मिलते ही घर में लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है.

  • मिट्टी धंसने से हड़कंप, घर खाली करने का िदया निर्देश

    पड़वा थाना के पास मासूक मियां के घर के बगल में अचानक मिट्टी धंसने से आसपास के रहनेवालों में हड़कंप मच गया है. इसकी जानकारी सीसीएल प्रबंधन को दी गयी. राजहरा कोलियरी के खान प्रबंधक एससी साहा स्थल का निरीक्षण किया. उन्होंने मौखिक रूप से आसपास के घर के लोगों को घर खाली करने का निर्देश दिया है.

  • बिजली की आंख मिचौनी, 23 घंटे बिजली देने का दावा फेल

    इन दिनों शहरवासी नियमित बिजली नहीं मिलने से परेशान हैं. इस भीषण गर्मी में लोगों को बिजली की सुविधा हरिहरगंज व पीपरा प्रखंड में नहीं मिल रही है. शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की नियमित आपूर्ति नहीं हो रही है. ऐसे में विभाग का 23 घंटे बिजली देने का दावा पूरी तरह फेल साबित हो रहा है. जिन घरों में इन्वर्टर या जेनरेटर हैं, उन्हें तो कोई फर्क नहीं पड़ता.

  • शौचालय का उपयोग नहीं करनेवालों पर कार्रवाई : एसडीओ

    छतरपुर एसडीओ नरेंद्र कुमार गुप्ता ने खुले में शौच करने वालों पर नजर रखने का निर्देश दिया है. साथ ही कहा कि जिनके घर में शौचालय है यदि वे लोग शौचालय का उपयोग नहीं करते तो उन पर कार्रवाई की जायेगी. एसडीओ श्री गुप्ता ने बताया कि क्षेत्र भ्रमण के दौरान यह पाया कि कई लोग अभी भी खुले में शौच कर रहे हैं.

  • चोरडंडा व नामुदाग की टीम ने मैच जीता

    नौडीहा प्रखंड क्षेत्र में सुब्रतो मुखर्जी फुटबॉल कप प्रतियोगिता चल रही है. इसी कड़ी में बुधवार को प्रतियोगिता का फाइनल मैच खेला गया. इसका उदघाटन प्रखंड प्रमुख फूलवा देवी, नामुदाग पंचायत के मुखिया रामचरित पासवान ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया. उन्होंने बालक-बालिका खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया.

  • हमें भी दें स्थायी ठिकाना

    मेदिनीनगर के फुटपाथी दुकानदार परेशान है. वर्षों से फुटपाथ पर दुकान लगाकर वे लोग अपनी जीविका चला रहे है. लेकिन हमेशा यह संकट बना कहता है न जाने कब यह जीविका छीन ली जाये. क्योंकि अतिक्रमण हटाओ अभियान का सर्वाधिक मार फुटपाथी दुकानदार ही झेलते हैं.

  • कोयल नदी से फरार आरोपी का मिला शव

    मंगलवार की शाम भट्टी मुहल्ला में कोयल नदी से बरामद शव की शिनाख्त हो गयी है. शव की शिनाख्त विशाल कुमार के रूप में की गयी है. वह शिवाला रोड का रहने वाला था. हत्या के एक मामले में वह फरार चल रहा था. पुलिस के मुताबिक मेदिनीनगर में पिछले अक्तूबर माह में राजन श्रीवास्तव उर्फ मामू को गोली मार कर घायल कर दिया था.

  • दुर्घटना में पति की मौत, पत्नी व बच्चे घायल

    जपला-बारून मुख्य पथ के खैरा के समीप सड़क दुर्घटना में हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के सबानों गांव निवासी मोहम्मद सगीर साह की मौत हो गयी.जबकि इस घटना में उसकी पत्नी सलमा खातून व उसके बच्चे घायल हो गये. जानकारी के अनुसार मोहम्मद सगीर शाह बाइक पर अपनी पत्नी व दो बच्चे को लेकर डेहरी ऑन सोन गया था.

  • हमें भी दें स्थायी ठिकाना

    मेदिनीनगर के फुटपाथी दुकानदार परेशान है. वर्षों से फुटपाथ पर दुकान लगाकर वे लोग अपनी जीविका चला रहे है. लेकिन हमेशा यह संकट बना कहता है न जाने कब यह जीविका छीन ली जाये. क्योंकि अतिक्रमण हटाओ अभियान का सर्वाधिक मार फुटपाथी दुकानदार ही झेलते हैं. ऐसे में अब दुकानदार यह चाहते हैं कि उन्हें स्थायी ठौर दिया जाये, जिससे वह स्वाभिमान के साथ अपना व्यवसाय कर सके. फुटपाथी दुकानदार बुधवार को मेदिनीनगर नगर निगम की मेयर अरुणा शंकर के जनता दरबार में अपनी पीड़ा लेकर पहुंचे थे.

  • अॉल्टो व पिकअप की टक्कर में दो घायल

    सतबरवा थाना क्षेत्र के ताबर शाहगंज समीप रांची-मेदिनीनगर मुख्य मार्ग पर मंगलवार की रात्रि करीब नौ बजे अॉल्टो व पिकअप वैन के बीच सीधी टक्कर हो गयी. इसमें अॉल्टो कार के चालक व अखिलेश प्रजापति को गंभीर चोट आयी है.

  • डीइओ को हटाने तक संघर्ष जारी रहेगा : सुधीर

    अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ पलाम इकाई के तत्वावधान में उपायुक्त कार्यालय के समक्ष पलामू डीइओ के खिलाफ धरना तीसरे दिन भी जारी रहा. इसकी अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष सुधीर कुमार दुबे व संचालन संघ के जिला उपाध्यक्ष रामानुज प्रसाद ने किया.

  • फरार अभियुक्त गिरफ्तार, जेल

    नवाडीह कला ओपी पुलिस ने दो साल से फ़रार चल रहे नामजद अभियुक्त को गिरफ़्तार कर जेल भेज दिया है. नवाडीह कला ओपी प्रभारी रविरंजन सिंह ने बताया कि विश्रामपुर थाना के कांड संख्या 57/17 का नामजद अभियुक्त प्रमोद कुमार राम को पुलिस पिछले दो साल से तलाश कर रही थी.

  • पलामू: बकरी चराने निकला था बच्चा, तालाब में मिली लाश

    पलामू: पाटन के नावा जयपुर थाना क्षेत्र के रुदीडीह डैम के बगल में स्थित तालाब से बुधवार सुबह एक 10 वर्षीय बच्चे का शव बरामद हुआ है. शव की पहचान रुदीडीह निवासी असगर अंसारी के पौत्र जावेद अंसारी के रूप में हुई है.

  • महिलाएं आत्मनिर्भर बनकर एक अपना अलग पहचान बनाये : अरुणा शंकर

    मेदिनीनगर नगर निगम की मेयर अरुणा शंकर ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार गरीबी उन्मूलन के साथ- साथ महिला सशक्तिकरण के दिशा में सक्रियता के साथ काम कर रही है. ताकि समाज व राष्ट्र में गरीबी दूर हो और महिलाएं भी आत्मनिर्भर होकर आर्थिक स्वावंलन की राह पर बढ़े. गरीबी से उबरने

  • आपसी विवाद में मारपीट ,दो घायल

    हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के बैरांव पंचायत के गेडुराही गांव में आपसी विवाद को लेकर हुई मारपीट में दो लोग घायल हो गये.घायलों में राजू रंजन कुमार व द्वारिका मेहता के नाम शामिल है.

  • प्रखंड समन्वयक की मौत पर शोकसभा

    प्रखंड कार्यालय मे कार्यरत प्रखंड समन्वयक मनोज कुमार के निधन पर प्रखंड कार्यालय परिसर में शोकसभा का आयोजन किया गया. शोकसभा के बाद प्रखंड व अंचल कार्यालय में अवकाश की घोषणा कर दी गयी. शोक सभा की अध्यक्षता बीडीओ सह सीओ उज्जवल कुमार सोरेन ने की.शोकसभा में कहा गया कि प्रखंड समन्वयक मनोज कुमार काफी मिलनसार व्यक्ति थे.

  • चंदन अध्यक्ष व दिनेश बने सचिव

    लेस्लीगंज में मंगलवार को प्रखंड स्तरीय कमल क्लब का गठन किया गया है. यह जानकारी प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी विनय शर्मा ने दी. प्रखंड के सभी 16 पंचायतों में कमल क्लब का गठन किया जायेगा. अभी तक जामुनडीह, कोटखास, पीपरा खुर्द, डबरा पंचायत का कमल क्लब का गठन हो चुका है.

  • किसान बढ़ेंगे, तो देश आगे बढ़ेगा

    सोमवार को प्रधानमंत्री किसान निधि योजना की शुरूआत की गयी. कृषि, पशुपालन एवं सहकारिता विभाग द्वारा प्रधानमंत्री कृषि सम्मान निधि योजना के तहत पंडित दीन दयाल उपाध्याय नगर भवन में प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसका उदघाटन विधायक आलोक चौरसिया, मेयर अरु

  • तरहसी में शव बरामद

    सोमवार को तरहसी थाना क्षेत्र के सेमरखाड़ जंगल से पेड़ से लटकता हुआ शव बरामद किया गया है. थाना प्रभारी संजय नायक के अनुसार अभी तक शव की शिनाख्त नहीं हो पायी है.

  • सुबह हो या शाम, जाम ही जाम

    सोमवार को मेदिनीनगर में जाम लगा रहा. शहर के चार प्रमुख चौक के अलावा मुख्य मार्ग भी जाम रहा. कोई समझ नहीं पा रहा था कि आखिर आज यह स्थिति क्यों है. तेज धूप में लोग जाम में फंसे रहे. पुलिस को भी जाम हटाने में मशक्कत करनी पड़ी. लोगों का कहना है कि गर्मी छुट्टी के बाद सोमवार को कई निजी विद्यालय खुले.

  • अभाविप ने प्राचार्य को मांग पत्र सौंपा

    सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का प्रतिनिधिमंडल जेएस कॉलेज के प्राचार्य से मिला. प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व अभाविप के जिला संयोजक विनित पांडेय कर रहे थे. अभाविप के सदस्यों ने कॉलेज में व्याप्त समस्याओं के समाधान तथा शैक्षणिक व्यवस्था को दूर करने के लिए छह सू

  • मनातू : कुआं में डूबने दो सगे भाइयों की मौत

    पलामू : पलामू जिले के मनातू के गोईंदी गांव में रविवार को कुएं में गिरने से दो सगे भाइयों की मौत हो गयी. दोनों बच्चे शैलेंद्र सिंह व दीपू सिंह गोईंदी गांव निवासी निर्मल सिंह के पुत्र हैं. बताया जाता है कि रविवार को निर्मल सिंह के दोनों भाई खेलते-खेलते कुएं में गिर गये.

  • हरिहरगंज : नाबालिग लड़की की हत्या शव बोरे में भर कर फेंका

    हरिहरगंज : मेदिनीनगर - औरंगाबाद मार्ग एनएच-98 से सटे हरिहरगंज के सीता उच्च विद्यालय के पास एक बोरे में बंद 14 वर्षीय लड़की का शव मिला.

  • पलामू : मनातू में झोला छाप डॉक्टर के कारण गर्भवती की मौत

    मनातू (पलामू) : मनातू के जसपुर गांव की गर्भवती रेखा देवी की मौत गलत इलाज के कारण हो गयी. परिजन महिला को प्रसव के लिए शुक्रवार की रात दो बजे जीतेंद्र कुमार के घर लाये थे. जीतेंद्र गांव में ही इलाज का काम करता है और क्लिनिक भी चलाता है. रेखा के भाई घनश्याम लोहरा ने बताया कि प्रसव पीड़ा होने पर रेखा को जीतेंद्र कुमार की क्लिनिक ले गये थे. जीतेंद्र ने उसे दो इंजेक्शन लगाये.

  • सावधान! हर कदम पर दुर्घटना की आशंका

    मॉनसून की पहली बारिश ने मेदिनीनगर नगर निगम की सफाई व्यवस्था की पोल खोल दी है. कई इलाकों के नाला- नाली जाम है. नाली का पानी सड़कों पर बह रहा है. कई इलाकों में जल जमाव से आवागमन पर प्रभाव पड़ा है. पहाड़ी मुहल्ला के गम्हेल रोड में दो से ढाई फीट पानी जमा है.

  • आद्रा चढ़ते ही अच्छी बारिश, िकसान खुश

    आद्रा नक्षत्र के शुरू में ही 21 - 22 जून की बारिश से बढ़िया कृषि उत्पादन की संभावना है. काफी वर्षों बाद आद्रा नक्षत्र की शुरुआत में ही अच्छी बारिश का होना बढ़िया कृषि उत्पादन का आसार बढ़ा दिया है. यूं तो वर्षा व वैकल्पिक संसाधन के भरोसे खेतों में धान के बिचड़ा के लिए बीज डालने में इक्के दुक्के किसान जुटे नजर आये थे.

  • कहीं जानलेवा साबित न हो जाये रेलवे का यह सोख्ता

    सुदना रेलवे क्रॉसिंग के पास करीब 300 फीट लंबा नाले की खुदाई रेलवे ने करायी है. बारिश होने के कारण यह नाला पूरी तरह भर गया है और रेलवे ट्रैक की ओर पानी का बहाव हो रहा है. इसका मुख्य कारण यह है कि रेलवे ने क्रॉसिंग से लेकर करीब 300 फीट जो नाला की खुदाई की है, उसमें पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है.

  • बरसाती बीमारी से निबटने को स्वास्थ्य विभाग तैयार

    बरसात के मौसम में डायरिया, सर्पदंश और वायरल फीवर का प्रकोप रहता है. इससे निबटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने पूरी तैयारी कर रखी है. बीमारी के रोकथाम के लिए पर्याप्त दवा भी उपलब्ध है. पलामू के सिविल सर्जन डॉ जान एफ केनेडी ने बताया कि देखा जाता है कि बरसात के मौसम में सर्पदंश के मामले अधिक आते हैं.

  • योग को दैनिक जीवन में शािमल करें

    शुक्रवार को पलामू जिले के शहरी व ग्रामीण इलाकों में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया. सरकार के निर्देश के आलोक में जिला मुख्यालय से लेकर प्रखंड व पंचायत मुख्यालय में योग दिवस पर शिविर का आयोजन किया गया. इसमें काफी संख्या में महिला- पुरुषों ने पूरे उत्साह के साथ भाग लिया और आसन प्राणायाम का अभ्यास किया.

  • निरोग रहने के लिए करें नियमित योग : बीडीओ

    प्रखंड परिसर में शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर निर्धारित कार्यक्रम के तहत भारी संख्या में लोगों ने भाग लिया. कार्यक्रम में बीडीओ राहुल देव, मुखिया संघ अध्यक्ष कमलेश सिंह, इवीएम सह सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी अशीष कुमार तिवारी के नेतृत्व लोगों ने योगा किया. जिसमें स्कूली छात्र - छात्राओं के अलावा आसपास के ग्रामीणों ने भी भाग लिया.

  • स्वस्थ जीवन के लिए योग जरूरी

    राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ द्वारा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर विश्रामपुर के जनता उच्च विद्यालय प्रांगण में योग शिविर उद्घाटन रामचंद्र चंद्रवंशी विश्वविद्यालय के कुलाधिपति डॉ ईश्वर सागर चंद्रवंशी,प्रखंड प्रमुख संतोष चौबे,बीडीओ अरुण कुमार, सीओ शम्भू शरण व थाना प्रभारी भगवान सिंह ने संयुक्त रूप से भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण कर के किया.

  • योग शिविर में बताया गया योग का महत्व

    अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रखंड के पाटन मध्य विद्यालय परिसर में प्रखंड स्तरीय योग शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें योगाभ्यास द्वारा योग के महत्व को भी बताया गया. वहीं नावा जयपुर ,सूठा सहित अन्य पंचायतों में भी योग शिविर का आयोजन किया गया.

  • एक साथ छह हजार लोग करेंगे योग

    21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जायेगा. इस अवसर पर पलामू जिला प्रशासन ने शिवाजी मैदान में जिला स्तरीय योग समारोह का आयोजन किया है. सुबह 6:30 बजे से कार्यक्रम शुरू होगा. पलामू उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देश के आलोक में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर तैयारी की गयी है.

  • शिक्षक व कर्मियों का भुगतान सेवानिवृत्ति तिथि के साथ सुनिश्चित करें : आरडीडीइ

    क्षेत्रीय उप शिक्षा निदेशक (आरडीडीइ) अरविंद विजय बिलुंग की अध्यक्षता में आरडीडीइ कार्यालय में बैठक हुई. प्रमंडल के निकासी व व्ययन पदाधिकारी मौजूद थे. बैठक में कई बिंदुओं पर चर्चा की गयी है. आरडीडीइ श्री बिलुंग ने कहा कि प्रत्येक माह की 25 तारीख तक अनुपस्थिति विवरणी प्राप्त कर 10 तारीख तक शिक्षकों के खाते में वेतन भुगतान सुनिश्वित करें. उन्होंने कहा कि आवंटन यदि है और अवमाननावाद का कोई मामला हो तो, उसे प्राथमिकता के आधार पर भुगतान करें.

  • चापानल को अवैध कब्जा से मुक्त कराया जाये

    चैनपुर प्रखंड के महुगांवा के ग्रामीणों ने सरकारी चापानल से अवैध कब्जा हटाने की मांग जिला प्रशासन से की है. ग्रामीणों ने इस मामले को लेकर पलामू उपायुक्त के नाम ज्ञापन दिया है. इसमें कहा गया है कि गांव के ही आनंद कुमार पांडेय द्वारा सरकारी चापानल को अपने कब्जे में कर लिया गया है.

  • 49 लाख से बननेवाले पुल का शिलान्यास

    सत्तारूढ़ दल के मुख्य सचेतक सह विधायक राधाकृष्ण किशोर ने कहा कि आने वाले दो वर्षों में छतरपुर विधानसभा क्षेत्र के सभी नदी नालों से होकर गुजरने वाली सड़कों पर पुलों का निर्माण कार्य पूर्ण करा लिया जायेगा. गुरुवार को विधायक श्री किशोर ने छतरपुर के आदिम जनजाति बहुल खेंद्रा गांव के बेलवाडीह टोला के बड़ोरवा नाला पर पुल निर्माण कार्य की आधारशिला रखी.

  • नारी शिक्षा में न आये कोई गतिरोध : अरुणा शंकर

    शहर के सुभाष चौक स्थित पिछड़ी जाति बालिका छात्रावास में अपेक्षित सुविधा नहीं है. छात्रावास में सुविधा बहाल हो इस मांग को लेकर छात्राएं बुधवार को मेदिनीनगर नगर निगम की मेयर अरुणा शंकर से मिली थी. इसके बाद मेयर श्रीमती शंकर ने छात्राओं को यह भरोसा दिया था कि वह स्वयं छात्रावास का

  • चपरासी को घायल कर अपराधी भागे

    पांकी थाना क्षेत्र के बसडीहा स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में अपराधियों ने लूटने का प्रयास किया. लेकिन अपराधियों का यह प्रयास विफल रहा. घटना दोपहर करीब तीन बजे की है. आम दिनों की तरह बैंक में कामकाज हो रहा था.

  • सभी बेघरों को मिलेगा आवास : अध्यक्ष

    विश्रामपुर नगर परिषद कार्यालय के सभागार में बुधवार को 250 आवास लाभुकों को कार्यादेश दिया गया.इसके लिए कार्यादेश वितरण समारोह आयोजित की गयी थी.समारोह की अध्यक्षता नप अध्यक्ष हलीमा बीबी व संचालन उपाध्यक्ष अनिल कुमार पांडेय ने किया.समारोह में प्रधानमंत्री आवास योजना के 250 लाभुकों के बीच कार्यादेश का वितरण अध्यक्ष हलीमा बी

  • एसडीओ ने की छापामारी, कई वाहन जब्त

    राज्य सरकार के निर्देशानुसार हुसैनाबाद अनुमंडल पदाधिकारी व स्थानीय पुलिस ने अवैध खनन के खिलाफ सघन छापामारी की. इस दौरान बुधवार को बुधुआ बालू घाट, हरिहर चौक, जेपी चौक से कई अवैध खनन के साथ वाहन को जब्त की गयी. सभी वाहनों को हुसैनाबाद थाना लाया गया.

  • मामले की जांच हुई पूरी निदेशक को सौंपेंगे रिपोर्ट

    पलामू के जिला शिक्षा पदाधिकारी सुशील कुमार के खिलाफ एक शिक्षिका के साथ अवैध संबंध रखने के मामले में पलामू के क्षेत्रीय उप शिक्षा निदेशक अरविंद विजय बिलुंग ने मामले की जांच कर माध्यमिक शिक्षा निदेशक को रिपोर्ट भेजेंगे. जांच पूरी कर ली गयी है.

  • सिमडेगा के बाद पलामू में भी बैंक लूटने का प्रयास, बैंककर्मियों की सक्रियता से डरकर भागे अपराधी

    पलामू : झारखंड के सिमडेगा में एसबीआई के बाद पलामू में पीएनबी को लूटने की कोशिश विफल हो गयी. बैंककर्मियों की सतर्कता और सक्रियता देख अपराधी वहां से जान बाचकर भाग गये. इस दौरान एक चपरासी को अपराधियों ने घायल कर दिया.

  • अर्स बस पर पत्थरबाजी, चालक को पीटा

    रांची - मेदिनीनगर मुख्य मार्ग पर लहलहे बस स्टैंड के पास शरारती तत्वों ने नीरज अर्स बस पर पत्थरबाजी करने के बाद बस चालक की पिटाई कर दी. यह घटना मंगलवार की दोपहर करीब दो बजे की बतायी जाती है. पिटाई के बाद बस चालक मोहम्मद गफ्फार घायल हो गया. उसने घटना की प्राथमिकी सतबरवा थाना में दर्ज करायी है.

  • रक्तदान कर महिला की जान बचायी

    संत मरियम आवासीय विद्यालय के शिक्षक वरुण कुमार ने रक्तदान कर एक महिला की जान बचायी. सोशल मीडिया के माध्यम से शिक्षक वरुण कुमार को यह जानकारी मिली थी कि सदर अस्पताल में भर्ती मरीज सुनीता देवी रक्त की कमी के कारण मौत से जूझ रही है.

  • पांकी : चचेरे नाना और नानी ने की नाती की हत्या

    पांकी :संपत्ति हड़पने के लालच में चचेरा नाना, नानी और मामा ने मिलकर 13 वर्षीय बालक आयुष कुमार उर्फ गोलू की हत्या कर शव को नदी के किनारे गाड़ दिया था. 14 जून से ही गोलू घर से लापता था. उसकी नानी सारो कुंवर ने पांकी थाना में गुमशुदगी की प्राथमिकी दर्ज करायी थी. इसके बाद पुलिस ने जांच में पाया कि गोलू 14 जून की रात आखिरी बार चचेरे मामा चंदन कुमार के साथ देखा गया था. उसके बाद से उसका पता नहीं चल रहा था. गोलू तरहसी थाना क्षेत्र के सेलारी गांव के संतोष सिंह का बेटा था. गोलू के नाना गिरिवर सिंह का निधन हो चुका है. गोलू अपनी नानी सारो कुंवर के साथ पांकी के बरवईयां गांव में रहता था.

  • चिकित्सकों की हड़ताल, सदर अस्पताल का ओपीडी रहा बंद

    पश्चिम बंगाल में जूनियर चिकित्सकों पर हुए हमले के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के आह्वान पर देशव्यापी हड़ताल का असर पलामू में भी देखा गया. आइएमए के आह्वान पर आहूत देशव्यापी हड़ताल में पलामू के चिकित्सक भी शामिल रहे. चिकित्सकों के हड़ताल पर जाने से स्वास्थ्य सेवा पर असर पड़ा.

  • ऑल्टो व टेंपो में सीधी टक्कर, चार घायल

    कादलकुमी - जपला मुख्य पथ के भोला मोड़ के समीप रविवार को एक ऑल्टो कार व टेंपो की आमने सामने की हुई टक्कर में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • उचक्कों ने उड़ाये 32 हजार रुपये

    शहर में एसबीआइ की मुख्य शाखा में एक वृद्ध से उचक्कों ने झोला काटकर 32 हजार रुपये उड़ा लिये. इस संबंध में नगर पंचायत के चिकटोली निवासी इकबाल खान ने हुसैनाबाद थाना में शिकायत दर्ज की है.

  • उचक्कों ने उड़ाये 32 हजार रुपये

    शहर में एसबीआइ की मुख्य शाखा में एक वृद्ध से उचक्कों ने झोला काटकर 32 हजार रुपये उड़ा लिये. इस संबंध में नगर पंचायत के चिकटोली निवासी इकबाल खान ने हुसैनाबाद थाना में शिकायत दर्ज की है

  • समस्याओं को लेकर जुलाई से शुरू होगा आंदोलन

    भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के पलामू जिला परिषद की बैठक हुई. रेडमा स्थित पार्टी के जिला कार्यालय में आयोजित बैठक की अध्यक्षता रामजन्म राम ने की. बैठक का संचालन जिला सचिव रुचिर कुमार तिवारी ने किया . बैठक में तय किया गया कि सिंचाई, बिजली, पानी,बेहतर शिक्षा एवं स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर जुलाई माह से आंदोलन शुरू किया जायेगा.

  • छत्तरपुर : सास, ननद और पति पर वि‍वाहिता को जबरन जहर पिलाने का आरोप

    छत्तरपुर थाना क्षेत्र के कवल गांव में विवाहिता मंजू देवी ने पति रामाशीष भुइयां, ननद व सास पर जबरन जहर पिलाने का आरोप लगाया. मंजू ने बताया कि उसकी शादी वर्ष 2014 में रामाशीष के साथ हुई थी. तब से उसके साथ ससुराल वाले मारपीट करते आ रहे हैं और प्रताड़ित करते हैं. इसलिए वह पति के बाहर काम करने चले जाने पर अपने मायका नौडीहा बाजार आकर रहा करती थी.

  • शुद्ध पेयजल निगम की प्राथमिकता है

    मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र के लोगो को पेयजल संकट से स्थायी तौर पर निजात मिले, इस कार्य योजना पर काम शुरू कर दिया गया है. मेदिनीनगर नगर निगम का इलाका अभी भीषण जल संकट झेल रहा है. जल संकट झेल रहे लोगों को इस समस्या से निजात मिले, इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में टैंकर से निगम के 35 वार्ड में जलापूर्ति करायी जा रही है.

  • पर्यावरण के प्रति लोगों में जागरूकता लाना जरूरी है

    अनुमंडल मुख्यालय में स्थित गुलाबचंद प्रसाद अग्रवाल कॉलेज में पर्यावरण संरक्षण सह विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत कॉलेज के निदेशक डॉ राजकुमार उजाला, प्रभारी प्राचार्य, शिक्षक प्रतिनिधि प्रो शंभुनाथ अग्रवाल व संतोष मखरिया ने संयुक्त रूप से किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रो जितेंद्र कुमार व संचालन प्रो अखिलेश कुमार सिंह ने किया.

  • सदर अस्पताल में शॉर्ट सर्किट से लगी आग

    सदर अस्पताल में बिजली शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी. यह घटना दोपहर करीब दो बजे की बतायी जाती है. शॉर्ट सर्किट से सदर अस्पताल के नये भवन का सारा वायरिंग जल गया. हालांकि इस अगलगी की घटना में कोई खास नुकसान नहीं हुआ है. लेकिन सदर अस्पताल में अफरा तफरी मच गयी थी.

  • ट्रेन से कट कर महिला की मौत

    उंटारी रोड स्टेशन पर ट्रेन कट कर एक महिला की मौत हो गयी.घटना शनिवार के दोपहर 12 बजे की बतायी जा रही है.मृतिका की पहचान नहीं हो पायी है.

  • बेतला पार्क परिसर को स्वच्छ रखने का संकल्प

    बेतला राष्ट्रीय पार्क परिसर में शनिवार को सफाई अभियान अभियान चलाया गया. इस दौरान बेतला पार्क से जुड़े गाइडों, वाहन मालिकों ने न केवल सफाई अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया, बल्कि पार्क परिसर को स्वच्छ रखने का संकल्प भी लिया. हाथों में झाड़ू व टोकरी लेकर सभी लोगों ने उत्साहित होकर घंटों सफाई कार्य में जुटे रहे.

  • जानें क्यों झारखंड के पलामू में आग उगलता है सूरज, लोग दुबक जाते हैं घर में

    झारखंड के पलामू की धरती पर आग के गोले बरस रहे हैं जिसने लोगों के जनजीवन को बुरी तरह से प्रभावित किया है. गर्मी का हाल यह है कि लोग सूरज चढ़ने के साथ ही अपने-अपने घरों में दुबक जा रहे हैं. तापमान की बात करें तो यहां का पारा 45 डिग्री के ऊपर तक चला जा रहा है. दरअसल, पलामू में हर साल प्रचंड गर्मी का सामना लोगों को करना पड़ता है ऐसा क्यों ? सबके जेहन में यह सवाल उठना लाजिमी है.

  • पहाड़ी मुहल्ला में सरकारी डीप बोरिंग से हटा कब्जा, समरसेबल व पाइप जब्त

    शुक्रवार को मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र के पहाड़ी मुहल्ला के एक सरकारी डीप बोरिंग से अवैध कब्जा हटाने की कार्रवाई की गयी. इस दौरान सरकारी डीप बोरिंग में एक व्यक्ति द्वारा अवैध रूप से लगाया गया समरसेबल व पाइप जब्त कर लिया गया.

  • नेत्रहीन युवक का बना राशन कार्ड

    अनुमंडल पदाधिकारी नरेंद्र कुमार गुप्ता ने प्रखंड मुख्यालय के छत्तरपुर पंचायत के सडमा निवासी नेत्रहीन प्रदीप यादव का तत्काल राशन कार्ड बना कर दिया.एसडीओ श्री गुप्ता ने बताया कि प्रदीप कार्यालय में आया और राशन कार्ड बनाने के लिए आवेदन दिया. जिसके बाद जिला आपूर्ति कार्यालय से समन्वय बनाकर तत्काल अंत्योदय कार्ड बनाकर दिया गया.

  • नेत्रहीन युवक का बना राशन कार्ड

    अनुमंडल पदाधिकारी नरेंद्र कुमार गुप्ता ने प्रखंड मुख्यालय के छत्तरपुर पंचायत के सडमा निवासी नेत्रहीन प्रदीप यादव का तत्काल राशन कार्ड बना कर दिया.एसडीओ श्री गुप्ता ने बताया कि प्रदीप कार्यालय में आया और राशन कार्ड बनाने के लिए आवेदन दिया. जिसके बाद जिला आपूर्ति कार्यालय से समन्वय बनाकर तत्काल अंत्योदय कार्ड बनाकर दिया गया.

  • रेल अधिनियम के तहत दो गिरफ्तार

    रांची–अजमेर 18631 एक्सप्रेस ट्रेन के यात्री डिब्बे में अवैध रूप से सामान बेचते दो लोगों को आरपीएफ जपला पोस्ट के प्रभारी निरीक्षक एसपी सिंह ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

  • लावारिस मजदूर का शव बरामद

    चैनपुर थाना क्षेत्र के कोयल नदी पुल के समीप खटाल के पास शुक्रवार की सुबह लावारिस मजदूर का शव बरामद किया गया. प्रभारी थाना प्रभारी वीरेंद्र पासवान ने बताया कि प्रथम दृष्टया लू लगने से मजदूर की मौत की आशंका है. शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

  • छत्तरपुर प्रीमियर लीग कप पर आरा मशीन क्रिकेट टीम ने किया कब्जा

    छत्तरपुर प्रीमियर लीग नाईट क्रिकेट टूर्नामेंट के कप को आरा मशीन क्रिकेट टीम ने अपने नाम किया. टूर्नामेंट के 11वें सत्र के समापन समारोह में मुख्य अतिथि राहिल राज विशिष्ट अतिथि नगर उपाध्यक्ष सुभाष मिश्रा उपस्थित हुए. फाइनल मैच आरा मशीन क्रिकेट टीम व यंग क्रिकेट क्लब के बीच खेला गया. जिसमें यंग क्रिकेट क्लब ने निर्धारित 12 ओवर में 8 विकेट खोकर 74 रन बनाये. जवाब में आरा मशीन ने 12 वें ओवर में सोनू सिंह के छक्का की बदौलत जीत दर्ज की.

  • फर्जी तरीके से लेना चाह रही थी आवास, केस दर्ज

    मुख्यमंत्री जनसंवाद में झूठा शिकायत दर्ज कराना महंगा पड़ सकता है. इस तरह के एक मामले में मेदिनीनगर नगर निगम के वार्ड संख्या दो के बसंत प्रसाद की पत्नी गीता देवी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. मामला निगम के कार्यपालक पदाधिकारी विनीत कुमार द्वारा दर्ज कराया गया है.

  • धैर्य से सही दिशा में मेहनत करें

    नीलांबर- पीतांबर विश्वविद्यालय की अंगीभूत इकाई जनता शिवरात्रि कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत पखवारा कार्यक्रम चल रहा है. इसी कड़ी में गुरुवार को विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय स्नातकोत्तर विभाग द्वारा संगोष्ठी आयोजित की गयी. इसमें वाणिज्य संकाय स्नातकोत्तर विभाग के सेमेस्टर तीन

  • स्नातकोत्तर पार्ट वन में नामांकन की प्रक्रिया शुरू

    सत्र 2019-21 स्नातकोत्तर के प्रथम वर्ष में नामांकन के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. नीलांबर-पीतांबर विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ राकेश कुमार ने जानकारी दी. स्नातकोतर के कला संकाय विज्ञान संकाय एवं वाणिज्य संकाय में नामांकन के लिए 17 जून से छह जुलाई तक ऑनलाइन एवं ऑफलाइन आवेदन भरा जा सकेगा.

  • दुबई कमाने गये युवक का शव देवरी लाया गया, कोहराम

    हुसैनाबाद थाना क्षेत्र की देवरी कला पंचायत के देवरी बाजार में बुधवार की शाम युवक का शव पहुंचा तो घर में कोहराम मच गया. कासिम अहमद का पुत्र शैफ अहमद (23) साल भर पहले दुबई कमाने गया था.उसे शारजाह की एक कंपनी में सेफ्टी इंजीनियर की नौकरी मिली थी. 23 मई को अचानक उसकी तबीयत खराब हो गयी.

  • विश्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य सेवाएं ठप, लोग परेशान

    पंद्रह माह से मानदेय नहीं मिलने के विरोध में विश्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत आउट सोर्सिंग स्वास्थ्य कर्मी गुरुवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये. आउटसोर्सिंग स्वास्थ्य कर्मियों के हड़ताल पर जाने से विश्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ओपीडी सहित कई स्वास्थ्य सेवाएं ठप हो गयी.

  • कुआं से मिला युवक का शव, हत्या की आशंका

    गुरुवार को पाटन के सूठा में एक कुआं से एक युवक का शव मिला. शव की पहचान संदीप चंद्रवंशी के रूप में की गयी. इसकी सूचना पाटन पुलिस को दी गयी. पाटन अंचल के पु

  • कोनवाई के लोग चुआं से पानी पीने को विवश

    प्रचंड गरमी व तेज धुप के बीच तेजी से जल स्तर नीचे जा रहा है. इसका असर पलामू जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में देखने को मिल रहा है. पांकी प्रखंड के कई गांवों में जल संकट गहरा गया है. लोग पीने का पानी जुगाड़ कर रहे हैं. ग्रामीण क्षेत्र के लोग दूर दराज से पानी लाने को विवश है.

  • बरसात के पूर्व मुआवजा नहीं मिला, तो आंदोलन

    एनएच 98 में फोर लेन सड़क निर्माण में अधिग्रहित किये गये जमीन और मकानों का मुआवजा नहीं मिलने से प्रभावितों में रोष है. सिलदाग से दीनादाग तक के प्रभावितों ने पीएमओ कार्यालय, केंद्रीय सड़क मंत्रालय से लेकर सांसद और विधायक तक को पत्र लिखकर कहा है कि अगर बरसात के पहले मुआवजा का भुगतान नहीं हो

  • प्रशासन बिजली-पानी संकट से निजात दिलाये

    पलामू भीषण गर्मी की चपेट में है. तेज लू चल रही है. गर्मी व धूप से लोग परेशान हैं. इसी परेशानी के बीच लोगों को बिजली व पानी का संकट झेलना पड़ रहा है. झाविमो के युवा नेता दिलीप सिंह नामधारी ने कहा कि पलामू अब प्रमंडल बन गया. लेकिन यहां पानी व बिजली की समुचित व्यवस्था नहीं हो सकी.

  • अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर प्रशासनिक तैयारी शुरू

    21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जायेगा. इसे लेकर प्रशासनिक तैयारी शुरू कर दी गयी है. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने को लेकर बुधवार को उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि की अध्यक्षता में बैठक हुई. इसमें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम के आयोजन

  • 100 लाभुकों को मिला गैस कनेक्शन

    जिला परिषद के उपाध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने कहा कि केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार गरीबों के हितों को ध्यान में रखकर काम कर रही है. सरकार वैसी नीतियां तैयार कर रही है, जिसके माध्यम से आम जनता को सीधा लाभ पहुंचे. सरकार का यह प्रयास है कि समाज के अंतिम व्यक्ति तक बुनियादी सुविधा सहज रूप में पहुंचे.

  • प्रशासन विशेष कंपनी से काम कराने का दबाव न दे

    बुधवार को सगुना पंचायत सचिवालय में प्रखंड मुखिया संघ की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष अखिलेश पांडेय व संचालन चंद्रदेव सिंह ने किया. बैठक 14वें वित्त आयोग से स्ट्रीट लाइट व जल मीनार के लिए प्रशासन द्वारा मिले आदेश पर चर्चा की गयी. संघ सदस्यों ने निर्णय लिया कि

  • पलामू : दो हजार घूस लेते पड़वा के दारोगा गिरफ्तार

    पलामू के पड़वा थाना में पदस्थापित सब इंस्पेक्टर प्रवीण झा को एसीबी ने राजहरा कोलियरी मोड़ से मंगलवार को दो हजार रुपये घूस लेते हुए गिरफ्तार कर लिया. प्रवीण झा मूल रूप से धनबाद जिला के हिरापुर गांव का रहनेवाला है. उसके खिलाफ नावाबाजार के लठेया की ललिता देवी ने शिकायत की थी. ललिता देवी ने कहा था कि आर्म्स एक्ट में गिरफ्तार आरोपी राजू राम द्वारा दिये गये बयान के आधार पर उसके पति मनोज राम को भी अभियुक्त बनाया गया था.

  • कचहरी परिसर से हटा अतिक्रमण

    मेदिनीनगर शहर को सुव्यवस्थित व जाम से मुक्त करने के लिए पहल शुरू कर दी गयी है. नगर पर्षद से प्रमोट होकर निगम बनने के बाद शहर में पार्किंग जोन निर्धारित किये गये है. फिर भी यह देखा जाता है कि लोग जहां तहां अपनी बाइक व कार खड़ी कर देते है. इस आदत से लाचार लोगों के लिए अब बुरी खबर है.

  • डीसी ने 24 आवेदनों का निष्पादन किया

    मंगलवार को पलामू के उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने जनता दरबार में आये 24 आवेदनों का ऑन स्पॉट निष्पादन किया. इस दौरान डीसी डॉ अग्रहरि ने शिकायतकर्ता से मिले और उनकी परेशानियों को भलीभांति समझा तथा उसे दूर करने की दिशा में आवश्यक कार्रवाई किया.

  • जनता की उम्मीदों पर खरा उतरना ही प्राथमिकता : सांसद

    मंगलवार को सुभाष चौक स्थित त्रिपाठी इंटरनेशनल होटल के सभागार में सम्मान समारोह का आयोजन हुआ. महर्षि वेदव्यास परिषद की पलामू जिला कमेटी ने समारोह आयोजित कर पलामू के नवनिर्वाचित सांसद वीडी राम को सम्मानित किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता परिषद के जिलाध्यक्ष प्रेमलाल चौधरी ने की.

  • बाल विवाह रोकने में भागीदारी जरूरी

    मंगलवार को चैनपुर प्रखंड कार्यालय सभागार में वैदिक सोसाइटी ने कार्यशाला आयोजित की गयी. इस कार्यशाला में बाल विवाह रोकने व बाल संरक्षण पर चर्चा की गयी.

  • प्रतियोगिता से बच्चों का होता है ज्ञान व बौद्धिक विकास : प्राचार्य

    राष्ट्रीय सेवा योजना के पखवारा कार्यक्रम के तहत मंगलवार को जनता शिवरात्रि कालेज में क्विज प्रतियोगिता हुई. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कालेज के प्राचार्य डॉ राणा प्रताप सिंह व संचालन प्रोफेसर करण थापा ने किया. प्राचार्य डॉ सिंह ने कहा कि इस तरह के आयोजन से विद्यार्थियों के

  • मेदिनीनगर : दो हजार रुपये घूस लेते सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार

    मंगलवार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने पलामू के पड़वा थाना में पदस्थापित अवर निरीक्षक प्रवीण कुमार झा को दो हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार किया.

  • प्रति किमी पर रहेंगे एक सफाई कर्मचारी

    सोमवार को जिला स्तरीय अपशिष्ट प्रबंधन समिति की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता पलामू उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने की. बैठक में पलामू जिले के नगर निकायों व अन्य संस्थानों में सफाई की व्यवस्था की समीक्षा की गयी. डीसी डॉ अग्रहरि ने साफ तौर पर कहा कि पलामू जिला को स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिए सबकी सहभागिता जरूरी है.

  • ग्रामीणों के लिए लाभदायक है सरकारी योजनाएं

    मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र ने सोमवार को पाटन प्रखंड के हिसरा-बरवाडीह व किशुनपुर पंचायत में जन जागरूकता कार्यक्रम चलाया. इसके तहत लोगों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गयी. इन दोनों पंचायतों में कार्यक्रम का आयोजन कर मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र के प्रशि

  • अॉन लाइन पोर्टल का उपयोग करने का निर्देश

    पलामू उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देश के आलोक में सोमवार को डीआरडीए निदेशक स्मिता टोप्पो व जिला आपूर्ति पदाधिकारी जयदीप तिग्गा ने टेलीकॉन्फ्रेंसिंग के जरिये आम जनता से संवाद किया.

  • गायत्री जयंती सह गंगा दशहरा 12 जून को

    अखिल विश्व गायत्री परिवार 12 जून को गायत्री जयंती सह गंगा दशहरा मनायेगा. इसे लेकर सुदना स्थित गायत्री शक्ति पीठ में बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता गायत्री शक्ति पीठ के मुख्य प्रबंध ट्रस्टी शिवकुमार सिन्हा ने की.बैठक में गायत्री जयंती को सफल बनाने पर विचार-विमर्श किया गया. बैठक में शामिल लोगों ने अपना-अपना सुझाव दिया.

  • टूटा गर्मी का िरकॉर्ड, तीन िदन कक्षाएं स्थगित

    पलामू में प्रचंड गरमी पड़ रही है. गरमी अपने सारे पुराने रिकार्ड तोड़ने की ओर है. पूर्व के जो रिकॉर्ड है, वह 46 के करीब था. वह भी मई महीने में,जबकि इस बार 10 जून को अधिकतम तापमान 46.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार गर्मी अभी दो दिन कम होने का आसार नहीं है.

  • अपहरण मामले में एक गिरफ्तार

    पाटन थाना क्षेत्र की एक महिला ने अपनी नाबालिग बेटी के अपहरण के आरोप में दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक आरोपी बसंत चौधरी को लड़की के साथ डालटनगंज रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया है.

  • 17 तक स्नातक में नामांकन

    नीलांबर-पीतांबर विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ राकेश कुमार ने कहा कि बीए, बीएएससी, बीकॉम (प्रतिष्ठा) अथवा सामान्य प्रथम वर्ष सत्र 2019-22 में नामांकन के लिए 20 मई को निरस्त कर नयी विवरण जारी की गयी है. उन्होंने कहा कि नामांकन प्रपत्र चांसलर पोर्टल द्वारा ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित है.

  • पत्नी ने ही प्रेमी के साथ मिल कर करायी थी पति की हत्या

    पांकी के अनुबंध स्वास्थ्य कर्मी दयाशंकर प्रसाद की हत्या में उसकी पत्नी का ही हाथ था. पत्नी श्वेता गुप्ता उर्फ अल्फा ने अपने प्रेमी अखिलेश कुमार के साथ मिलकर दयाशंकर की हत्या की साजिश रची थी. श्वेता 27 मई को अपने बच्चों को लेकर जब मायके जा रही थी तो उस दौरान बस में उसके साथ उसका प्रेमी अखिलेश भी था.

  • गर्मी के कारण बेतला में सैलानियों की संख्या घटी

    बेतला नेशनल पार्क का भ्रमण करने वाले पर्यटकों की संख्या में कमी आ गयी है. पिछले वर्षों की तुलना में बेतला पहुंचने वाले सेनानियों की संख्या करीब 10 हजार घट गयी है.प्राप्त आंकड़ों पर गौर करें तो यह स्पष्ट होता है कि पिछले वर्ष मई माह तक बेतला आने वाले सैलानियों की संख्या 22160 थी.

  • लंबित योजनाअों को जल्द से जल्द पूरा करें : डीडीसी

    शनिवार को चैनपुर प्रखंड कार्यालय परिसर में डीडीसी बिंदु माधव प्रसाद सिंह ने प्रखंड के मुखिया व प्रखंड कर्मियों के साथ बैठक की. बैठक में प्रधानमंत्री आवास व शेष शौचालय निर्माण की समीक्षा की. डीडीसी श्री सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लक्ष्य को जल्द पूरा करने का निर्देश दिया. इसके साथ ही शौचालय निर्माण कार्य को भी पूरा करने को कहा.

  • रक्तदान के प्रति नजरिया बदलने की जरूरत : मंत्री

    राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि समाज के अंतिम व्यक्ति तक स्वास्थ्य सेवा का लाभ पहुंचाने के लिए सरकार प्रयासरत है. इसी उद्देश्य को लेकर केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार ने कई तरह की स्वास्थ्य सेवाएं शुरू की है. राज्य के सभी जिलों में स्वास्थ्य व्यवस्था को सुदृढ़ की जा रही है. मुख्य अतिथि स्वास्थ्य मंत्री श्री चंद्रवंशी शनिवार को सदर अस्पताल परिसर में आयोजित उद्घाटन समारोह में बोल रहे थे.

  • कार्य में तेजी लाने का दिया निर्देश

    शुक्रवार को समाहरणालय के सभागार में प्रमंडलीय आयुक्त मनोज कुमार झा ने जिले में केंद्र सरकार व राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा की. योजना तत्काल पूरा करने को कहा गया ताकि इसका लाभ जरूरतमंदों को मिल सके. समय प्रबंधन व प्राथमिकता के आधार पर कार्य करने व कार्य की गति में तेजी लाने को कहा गया. आयुक्त श्री झा ने बैठक में पलामू को मिले लक्ष्य को ससमय पूरा करने के लिए पदाधिकारियों को पूरी उर्जा के साथ कार्य करने को कहा ताकि पलामू राज्य में अव्वल आ सके.

  • हाथी के उत्पात से परेशान हैं किसान, विभाग मौन

    वन क्षेत्र के मोहम्मदगंज, भजनिया, गोराडीह , बरवाडीह पंचायत के किसान इन दिनों झुंड से अलग होकर भटके एक हाथी से परेशान है. करीब 15 दिन से इन इलाकों के किसानों के घर व खेत मे लगी फसल ईख, सब्जी व मूंग की फसल को बरबाद कर रहे है. किसानों ने बताया कि हाथी का आश्रय स्थल मोहम्मदगंज वन क्षेत्र के रंगीलवा नामक जंगल में है.

  • छतरपुर में प्रीमियर लीग नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू

    छतरपुर हाइ स्कूल के मैदान में प्रीमियर लीग नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू हुआ. गुरुवार शाम इसका उद्घाटन पूर्व जिप उपाध्यक्ष सह भाजपा नेता विनोद सिंह, नगर पंचायत अध्यक्ष मोहन जायसवाल, उपाध्यक्ष सुभाष मिश्रा,समाजसेवी रविशंकर सिंह उर्फ बबुआ जी, युवा नेता राहिल राज ने संयुक्त रूप से किया.

  • छत्तरपुर : लोगों को आधार कार्ड बनवाने में हो रही परेशानी, लगाने पड़ रहे कार्यालय के चक्‍कर

    प्रखंड मुख्यालय में एक मात्र आधार सेंटर होने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आधार कार्ड बनवाने या सुधार कराने के लिए लोगों को महीनों प्रखंड कार्यालय का चक्कर लगाना पड़ रहा है.

  • बंद रहा पांकी, आश्वासन के बाद व्यवसायियों का आंदोलन स्थगित

    अनुबंध स्वास्थ्य कर्मी दयाशंकर प्रसाद हत्याकांड में शामिल अपराधियों को 72 घंटे के अंदर गिरफ्तार करने के आश्वासन के बाद व्यवसायियों ने आंदोलन को स्थगित कर दिया. व्यवसायियों ने कहा कि यदि निर्धारित अवधि के अंदर पुलिस हत्यारों को पकड़ने में विफल रहेगी तो आंदोलन किया जायेगा. पुलिस को 72 घंटे का वक्त दिया गया है.

  • पोषाहार वाउचर जमा नहीं करनेवाले सीडीपीओ को फटकार, स्पष्टीकरण

    गुरुवार को जिला समाज कल्याण विभाग के कार्यों की समीक्षा हुई. इसे लेकर जिला समाज कल्याण पदाधिकारी शत्रुंजय कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक में आंगनबाड़ी केंद्रों के सफल संचालन के लिए सीडीपीओ एवं महिला पर्यवेक्षिकाओं को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये. कहा गया कि सीडीपीओ

  • एनपी विश्वविद्यालय में ऑफलाइन से हो नामांकन

    गुरुवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का प्रतिनिधिमंडल नीलांबर- पीतांबर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ एसएन सिंह से मिला. प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने कुलपति डॉ सिंह को ज्ञापन सौंपा. इसके माध्यम से विद्यार्थियों की समस्या का समाधान प्राथमिकता के आधार पर करने की मांग की.

  • सुरक्षित भविष्य के िलए पर्यावरण संरक्षण जरूरी

    पड़वा प्रखंड के बासु में विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर महिलाओं को पर्यावरण संरक्षण व स्वच्छता को लेकर महिलाओं व लड़कियों को जागरूक किया गया. मौके पर पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के सामाजिक उत्प्रेरक प्रीति कुमारी ने कहा कि भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए पर्यावरण का संरक्षण जरूरी है और इसमें महिलाओं की भूमिका महत्वपूर्ण होती है.

  • घर के सभी सदस्य फरार

    बुधवार को पड़वा पुलिस ने पड़वा थाना क्षेत्र के डेरवा से जमीन में गड़ा हुआ शव बरामद किया है. मृतक की पहचान 45 वर्षीय उपेंद्र मेहता के रूप में की गयी है. उपेंद्र मेहता की यह स्थिति कैसे हुई और वह कब से लापता था, इसके बारे में जानकारी लेने जब पुलिस उसके घर पर गयी, तो देखा की घर में ताला लटक रहा है.इससे उपेंद्र की हत्या में उसके घरवालों के ही शामिल होने की आशंका व्यक्त की जा रही है.

  • विवाहिता ने लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप

    पाटन थाना क्षेत्र के बरसइता के विवाहिता रेणु देवी ने दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए अपने पति सहित 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. ब

  • कुआं खोदने के दौरान गिरा पत्थर

    मकरी पंचायत के जुडवनिया गांव में कुआं खोदने के क्रम में पत्थर गिरने से दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गये़ घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भर्ती कराया गया, जहां से प्राथमिक इलाज के बाद गंभीर स्थिति को देखते हुए सदर अस्पताल गढ़वा रेफर कर दिया गया.

  • नाबालिग के साथ दुष्कर्म का प्रयास, मामला दर्ज

    नौडीहा थाना क्षेत्र के खैरादोहर पंचायत के गोरेया थान में पारा शिक्षक मिथिलेश यादव ने एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया. इस मामले में लड़की के परिजनों ने पारा शिक्षक मिथिलेश यादव के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. मिथिलेश यादव फरार हो गया है. बताया जाता है कि लड़की जिस स्कूल में पढ़ती है, उसी स्कूल में मिथिलेश यादव पारा

  • ड्राइजोन होते इलाके, निरंतर बढ़ रही है गर्मी, लोग हो रहे परेशान

    पलामू में पानी की कमी हो रही है. इलाके ड्राइजोन हो रहे हैं और निरंतर गर्मी का बढ़ रही है. ऐसा इसलिए कि वन कट रहे हैं. औसत वर्षापात से कम बारिश हो रही है. बारिश हो भी रही है, तो असामान्य. जानकार बता रहे हैं कि न्यूनतम तापमान घट रहा है और अधिकतम तापमान बढ़ रहा है. अगर यही स्थिति रही तो आने वाला कल काफी संकट से भरा होगा.

  • चैनपुर सीओ से स्पष्टीकरण व छतरपुर सीओ पर आरोप गठित

    पलामू उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने चैनपुर सीओ से स्पष्टीकरण मांगा है. डीसी ने पूछा है कि क्यों नहीं चैनपुर सीओ को नो वर्क नो पे कर दिया जाये. इसके अलावा छतरपुर के अंचल पदाधिकारी के खिलाफ प्रपत्र (क) गठित करने का निर्देश दिया है. डीसी डॉ अग्रहरि ने मंगलवार को समाहरणालय सभागार में मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना व प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की योजना की समीक्षा की. समीक्षा के

  • पर्यावरण धर्म का संदेश दे रहे हैं कौशल किशोर

    1966- 67 का भीषण अकाल. पलामू के इस अकाल को देखने साहित्यकार फनिश्वनाथ रेणु पलामू आये थे. तबके तत्कालीन उपायुक्त कुमार सुरेश सिंह के प्रयास से बड़े पैमाने पर राहत कार्य चला था. बात की गयी थी कि कैसे पलामू का नाता सुखाड़ व अकाल से टूटे इस पर उपाय हो. अकाल व सुखाड़ का स्थायी घर पलामू को माना गया है. हर दूसरे, तीसरे साल यहां सूखा पड़ता है.

  • रजनीगंधा और जन्नत फिरदौस से सजा बाजार

    ईद को लेकर बाजार में काफी चहल पहल है. ईद पर्व को लेकर पिछले एक सप्ताह से बाजार सजा हुआ है. मेदिनीनगर में दुकान, ठेला, फुटपाथ व दुकानों में ईद की सामग्री सजायी गयी है. शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के मुस्लिम समुदाय के लोगों भी भीड़ दुकानों पर उमड़ रही है.

  • जनता दरबार में आये 23 मामले

    मंगलवार को उपायुक्त के जनता दरबार में कुल 23 मामले आये. उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि के आदेश के आलोक में कार्यपालक दंडाधिकारी सुधीर कुमार ने लोगों की समस्या सुनी और उस पर कार्रवाई के लिए संबंधित विभाग को लिखा. सतबरवा के बकोरिया पंचायत के विनय कुमार की

  • राष्ट्रीय सेवा योजना को लेकर 18 लाख रुपये का बजट पारित

    सोमवार को नीलांबर- पीतांबर विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना की सलाहकार समिति की बैठक हुई. योधसिंह नामधारी महिला कालेज में बैठक आहूत की गयी. इसकी अध्यक्षता विवि के कुलपति डॉ सत्येंद्र नारायण सिंह ने की. बैठक में राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत विश्वविद्यालय व कॉलेजों में किये जा रहे कार्यों पर विस्तार से चर्चा की गयी.

  • सतबरवा : आंधी आने से विद्युतापूर्ति ठप

    प्रखंड क्षेत्र में पिछले दो दिनों से बिजली की आपूर्ति बंद है. इस कारण इस प्रचंड गर्मी में लोग परेशान हैं. बताया जाता है कि शनिवार की शाम करीब चार बजे आंधी आयी थी. इसके बाद से बिजली गुल हो गयी. रविवार भी बीत गया. सोमवार की शाम तक बिजली नहीं मिलने से लोग परेशान हुए.

  • विश्रामपुर में खुुलेगा संगीत महाविद्यालय

    प्रखंड कार्यालय के मैदान में राष्ट्रीय कलाकार महासंघ की बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता प्रसिद्ध भोजपुरी गायक विजय बवाली व संचालन सुरेंद्र सहानी ने किया. बैठक में संगीत के स्तर को बरकरार रखने व कलाकारों के हितों की रक्षा पर चर्चा हुई.बैठक में बतौर मुख्य अतिथि सूबे के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी मौजूद थे.

  • नेक नियत से जो रोजा रखते हैं, उनपर अल्लाह की रहमत बरसती है : कासमी

    छहमुहान स्थित जामा मसजिद के पेश इमाम मुफ्ती मोहम्मद शाहनवाज कासमी ने कहा कि रमजान का पवित्र महीना अपने आखिरी दौर में पहुंच चुका है. वे लोग बड़े ही खुशनसीब हैं,जो रमजानुल माहे मोबारक का एहतराम किया है.

  • स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होना जरूरी : रूबी

    प्रखंड के बसडीहा व असनौलिया गांव में चुप्पी तोड़ो स्वस्थ रहो पर रविवार को गांव स्तरीय कार्यशाला आयोजित की गयी. इस अवसर पर कार्यशाला में गांव की महिलाएं व किशोरी बालिकाएं शामिल हुई.

  • छत्तरपुर : अज्ञात युवती का शव मिलने के बाद गांव में सनसनी

    छत्तरपुर थाना क्षेत्र के सिलदाग गांव के समीप पीएनसी कंस्ट्रक्सन जाने वाली सड़क पर पुलिस ने एक अज्ञात युवती का शव बरामद किया है. थाना प्रभारी वासुदेव मुंडा ने बताया कि ग्रामीणों के द्वारा सूचना दी गयी कि प्लांट जाने वाली कच्ची सड़क के किनारे मिट्टी के नीचे एक युवती का शव दफनाया हुआ है जिससे बहुत बदबू आ रही है.

  • मनिका : तूफान से मची तबाही, दर्जनों पेड़ उखड़े

    मनिका :शनिवार की शाम आये आंधी-तूफान से लोगों को भारी तबाही का सामना करना पड़ा. अचानक आये तूफान से लोगों को संभलने का मौका तक नहीं मिला.

  • सड़क दुर्घटना में युवक की मौत

    शुक्रवार को पडवा-पाटन मुख्य पथ पर हाइवा के धक्का से 20 वर्षीय युवक पीयूष रंजन की मौत हो गयी. मृतक पीयूष पाटन थाना क्षेत्र के उताकी निवासी दया ठाकुर का पुत्र था. जानकारी के मुताबिक पीयूष रंजन मानआहर से अपनी मोटरसाइकिल से घर लौट रहा था. इसी दौरान गंगतुआ यज्ञ स्थल के पास यह घटना घटी.

  • रोजा रखने से गरीबों के प्रति पैदा होती है मोहब्बत : कासमी

    शुक्रवार को पलामू जिला के शहरी एवं ग्रामीण इलाकों में मुसलिम समुदाय के लोगों ने रमजान माह के अलविदा जुम्मा का नमाज अदा किया. इस अवसर पर जिले के सभी मसजिदों में नमाजियों के बैठने व अन्य सुविधा की व्यवस्था मसजिद प्रबंधन समिति ने किया. रमजान माह के अलविदा जुम्मा की नमाज में काफी संख्या में रोजेदारों व मुसलिम समुदाय के लोगों ने शिरकत किया.

  • विद्युतापूर्ति में सुधार हो, नहीं तो आंदोलन

    : पिछले एक माह से पांडू प्रखंड क्षेत्र में बिजली की संकट बनी हुई है. लोग उमस भरी गर्मी से परेशान हैं. 24 घंटे में आधा घंटा भी बिजली नहीं मिल रही है. पांडू के साथ हमेशा सौतेला व्यवहार हो रहा है. उक्त बातें जिला परिषद सदस्य अनिल चंद्रवंशी ने प्रेसवार्ता के दौरान कही.

  • पलामू : पांकी में मर्डर, पाटन में दुर्घटना में एक की मौत

    पलामू : झारखंड के सुदूरवर्ती जिला पलामू में दो लोगों की मौत हो गयी. एक व्यक्ति की हत्या की गयी है, जबकि दूसरे की दुर्घटना में मृत्यु हो गयी. पहला मामला पांकी और दूसरा पाटन क्षेत्र का है.

  • पांच गिरफ्तार, स्टाफ ही निकला मास्टर माइंड

    पलामू पुलिस की सक्रियता से विनोद वस्त्रालय के मालिक विनोद अग्रवाल से लूटी गयी राशि बरामद कर ली गयी है. इस घटना में शामिल पांच अपराधियों को पुलिस ने पकड़ा है. घटना का मास्टरमाइंड दुकान में काम करने वाला स्टाफ ही निकला. स्टाफ रवि ने ही लूट की योजना तैयार की थी. चूंकी वह पिछले छह-सात वर्षों से स्टाफ के रूप में विनोद वस्त्रालय में ही काम कर रहा था.

  • जांच रिपोर्ट आने के बाद होगी कार्रवाई : एसडीओ

    सुदना के श्री सर्वेश्वरी समूह आश्रम रोड में पीपल का हरा वृक्ष काटे जाने के मामले में उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि के आदेश के आलोक में जांच शुरू हो गयी है. डीसी डॉ अग्रहरि ने इस मामले में एसडीओ नंदकिशोर गुप्ता को जांचकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया है.

  • झोपड़ी में लगी आग, दर्जनों मवेशी झुलसे

    हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के जमुआ पंचायत के अमही गांव निवासी किसान सह वार्ड सदस्य मिथिलेश मेहता की झोपड़ी में अचानक आग लगने से उसमें बंधे दर्जनों मवेशी आग की चपेट में आने से झुलस गये.वहीं एक मवेशी की मौत हो गयी. इस घटना से मकान का अगला भाग भी जल गया. जानकारी के अनुसार गुरुवार की दोपहर

  • 000छतरपुर में जल्द लगेगा सोलर युक्त तीन नल कूप

    छतरपुर नगर पंचायत का इलाका गंभीर पेयजल संकट झेल रहा है. छतरपुर शहरी क्षेत्र का पेयजल का स्तर 100 से 150 फीट नीचे चला गया है. इस वजह से चापानल बेकार हो गये हैं. छतरपुर में पेयजल संकट दूर हो, इसके लिए विधायक सह सत्तारुढ़ दल के मुख्य सचेतक राधाकृष्ण किशोर ने पहल की है.

  • शादी में नहीं मिला निमंत्रण तो विधायक शिवपूजन भड़के, थाने में शिकायत दर्ज

    हुसैनाबाद (पलामू) : हुसैनाबाद में शादी के निमंत्रण कार्ड को लेकर उत्पन्न विवाद थाना तक पहुंच गया है. मामला स्थानीय विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता और बैरांव पंचायत के गेडुराही गांव के ओमप्रकाश मेहता उर्फ पिन्टु मेहता के बीच का है. आरोप है कि विधायक को खबर मिली थी कि पिन्टु मेहता द्वारा लोगों से यह कहा जा रहा है कि निमंत्रण देने के बाद भी वह नहीं आये.

  • दिन हो या रात, लगे रहते हैं पानी की जुगाड़ में

    मेदिनीनगर नगर निगम के वार्ड नंबर 19 व 20 के कई हिस्से के लोग जिसमें कांदू मुहल्ला व बेलवाटिका का भी कुछ भाग आता है. वहां के लोग पानी के लिए परेशान हैं. पानी के लिए वैसे तो वृहद शहरी जलापूर्ति योजना के फेज वन के तहत जिन इलाकों में पानी पहुंचना था, उन इलाकों में वार्ड नंबर 19- 20 भी शामिल है.

  • वनपाल-वनरक्षी जिला स्तरीय कमेटी गठित

    लातेहार जिले के वनपाल -वनरक्षी का जिला स्तरीय कमेटी का गठन प्रमंडलीय कार्यालय लातेहार में किया गया. प्रभारी पलामू जिला के जोनल मंत्री पाटन के वनपाल पंचम दुबे की उपस्थिति में कमेटी का गठन किया गया. जिसमें मंगल सिंह को अध्यक्ष, जय जयेंद्र, राकेश कुमार, अजय पांडेय, मनोज सिंह, संतोष उरांव को उपाध्यक्ष, आनंद चौधरी

  • माहवारी के प्रति महिलाएं सोच बदलें : बीडीअो

    चुप्पी तोड़ो स्वस्थ रहो अभियान के तहत बुधवार को पांकी प्रखंड कार्यालय परिसर में कार्यशाला आयोजित की गयी. पांकी बीडीओ इंद्र लाल ओहदार व प्रमुख उर्मिला देवी ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया.इस मौके पर श्री ओहदार ने कहा कि किशोरियों को माहवारी के संबंध विशेष जानकारी दे उनके अंदर के भय को बाहर हटाये.

  • गड्ढे में वाहन फंसा, दो घंटे जाम रही सड़क

    मेदिनीनगर-औरंगाबाद मुख्य मार्ग एनएच 98 पर बुधवार की सुबह से ही जाम की स्थिति बनी रही. जो करीब दो घंटे तक जाम रहा. मालूम हो कि जर्जर

  • पलामू : बड़े धमाके की तैयारी में थे नक्‍सली, सर्च ऑपरेशन में भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामद

    पलामू के पीपरा थाना क्षेत्र के सीरनिया डैम के पास से सीआरपीएफ और पलामू पुलिस ने माओवादियों द्वारा छिपाकर रखे गये भारी मात्रा में हथियार और लैंड माइंस बरामद किया है. माओवादी पुलिस बल को नुकसान पहुंचाने के उदेश्य से हथियार व बम छिपाकर रखे थे.

  • जहां से पूरे शहर में जलापूर्ति, वहीं जल संकट

    पंपूकल से पूरे शहर को जलापूर्ति होती है. लेकिन पंपूकल इलाके में रहने वाले लोगों को नियमित जलापूर्ति का लाभ नहीं मिल रहा है. लिहाजा इस इलाके के लोग भी इस प्रचंड गर्मी में भीषण पेयजल संकट झेल रहे हैं. पानी की तलाश में इस इलाके के लोग परेशान रहते हैं. दूर जाकर पानी लाना पड़ता है.

  • सुदना के राजनगर में चोरी 2.40 लाख की संपत्ति चोरी

    मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र के परिधि में आने वाले सुदना के राजनगर में ओमप्रकाश पांडेय के किरायेदार अभय कुमार के घर में चोरी हो गयी. अभय कुमार ओमप्रकाश पांडेय के मकान में प्रथम तल्ले पर किरायेदार के रूप में रहते हैं. नीचे ओमप्रकाश पांडेय का परिवार रहता है.

  • योनो एप से बैंकिंग सुविधा का लाभ उठायें

    शहर के होटल निर्वाणा में भारतीय स्टेंट बैंक क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा व्यवसायी व ग्राहक मीट का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि एसबीआइ के क्षेत्रीय प्रबंधक धीरेंद्र प्रसाद सिंह, विशिष्ट अतिथि के रूप में मुख्य प्रबंधक कपिल कुमार, धीरेंद्र कुमार मौजूद थे. कार्यक्रम में शहर के प्रतिष्ठित व्यवसायी व ग्राहक शामिल हुए.

  • मुख्यमंत्री जनसंवाद में लंबित जन शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई का अादेश

    मंगलवार को मुख्यमंत्री जनसंवाद की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में लंबित जन शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया. मुख्यमंत्री के सचिव सुनील कुमार वर्णवाल एवं अपर सचिव रमाकांत सिंह ने वीडियो कांन्फ्रेसिंग के माध्यम से पलामू जिले में मुख्यमंत्री जनसंवाद के शिकायतों की समीक्षा की.

  • जांच के लिए निकाला गया पत्र दस्तावेज ले उड़े पार्षद व पार्षद पति

    प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर जांच के लिए पत्र जारी करना विवाद का कारण बन गया है. कार्यपालक पदाधिकारी विनित कुमार ने निगम के 35 वार्ड से लाभुकों को जो सूची आयी थी नियम के मुताबिक कागजात जमा करने को कहा गया था. कार्यपालक पदाधिकारी के इस पत्र के बादे कई वार्ड पार्षद भड़के हुए थे.

  • बंदियों के साथ किया जा रहा है अत्याचार : जदयू

    जदयू के जिलाध्यक्ष डॉ राजनारायण सिंह पटेल ने झारखंड सरकार के कारा महानिरीक्षक को पत्र भेजकर मेदिनीनगर केंद्रीय कारा में बंदियों के साथ किये जा रहे अत्याचार के बारे में जानकारी दी है. जिलाध्यक्ष श्री पटेल ने तारा महानिरीक्षक से इस मामले की जांच कराकर कार्रवाई करने की मांग की है.

  • शहीद सैनिकों को सच्चे दिल से िदया जाये सम्मान :आयुक्त

    पलामू के प्रमंडलीय आयुक्त मनोज कुमार झा ने कहा कि समाज के लोगों को चाहिए कि शहीद सैनिकों को सच्चे दिल से सम्मान दें. क्योंकि सैनिक अपनी जान की बाजी लगाकर देश की रक्षा करते है. ऐसे सैनिकों के सम्मान में किसी तरह का कोताही बरतना नहीं चाहिए और न ही दिखावा करना चाहिए.

  • पेयजल के लिए मिले फंड का िकया जायेगा सदुपयोग : शिवपूजन मेहता

    केवाल गांव में रविवार की देर शाम हैदरनगर–पंसा मुख्य पथ से उत्तर कोयल नहर तक सड़क का शिलान्यास विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता ने किया. उन्होंने सभा भी की. ग्रामीणों ने विधायक के समक्ष नाली, गली, पानी की समस्या रखी. विधायक ने कहा कि सरकार पानी की व्यवस्था के लिए उन्हें व पंचायत को फंड दिया है.

  • कार्यकर्ता ही जीत के असली नायक : चंद्रवंशी

    भाजपा को देश भर में मिले प्रचंड जनादेश से उत्साहित पार्टी ने विश्रामपुर आरसीआइटी कॉलेज के सभागार में कार्यकर्ता सम्मान समर्पण समारोह का आयोज

  • बैंक कॉलोनी व बजराहा में नहीं हो रही टैंकर से नियमित जलापूर्ति

    ड्राइजोन की ओर तेजी से अग्रसर मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या दो के बैंक कॉलोनी व बजराहा में जल संकट गहरा गया है. गिरते जल स्तर व बढ़ते तापमान से इस क्षेत्र के लोगों के समक्ष पेयजल की समस्या गंभीर बनी हुई है.

  • जीत पर हरिहरगंज में निकला जुलूस

    भाजपा की रिकॉर्ड जीत की खुशी में कार्यकर्ताओं ने हरिहरगंज शहर में जश्न मनाया. भाजपा के वरिष्ठ नेता विनोद कुमार सिंह के साथ शहर के मुख्य मार्गों से गाजे-बाजे के साथ जीत का जुलूस निकाला गया. कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे

  • पलामू लोकसभा सीट से भाजपा की जीत पर कार्यकर्ताओं ने बांटी मिठाई

    लोक सभा चुनाव 2019 की गुरूवार को मतगणना परिणाम को लेकर लोग काफी उत्साहित दिखे.अनुमंडल क्षेत्र में लोग सुबह से ही अपने घरों ,प्रतिष्ठानों में टीवी से चिपके रहे.वहीं मोबाईल से भी पल-पल की जानकारी लेते रहे.एनडीए व पलामू से पार्टी प्रत्याशी बीडी राम की बढत की सूचना पर कार्यकर्ता आतिशबाजी में आनंद लिया.

  • हरिहरगंज के नेताओं-कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न

    लोकसभा चुनाव में झारखंड सहित पूरे देश में भाजपा की जीत पर पूरे हरिहरगंज में खुशी की लहर है. जैसे ही रुझान व परिणाम आने लगे भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्साह बढ़ता गया. जगह-जगह पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी कर मिठाई बांटी.

  • ग्रामीण इलाकों में भी मना जश्न

    देश में मोदी सरकार व पलामू संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी की जीत पर ग्रामीण इलाकों भी जश्न का मॉहौल रहा.इस अवसर पर जमुआ पंचायत के युवाओं द्वारा अबीर गुलाल लगाकर एक-दूसरों को जीत की बधाई दी.लोग जुलूस के शक्ल में अमही

  • केंद्र में जिसकी रहती है सरकार, उसी के प्रत्याशी को चुनती है पलामू की जनता

    पलामू संसदीय क्षेत्र के इतिहास पर यदि गौर करें, तो पलामू के लोगों ने हमेशा वैसे दलों के प्रत्याशी को चुना है, जिनकी केंद्र में सरकार रही है. यानी हवाओं के रुख को पहचानने की क्षमता यहां के मतदाताओं में रही है. वैसे भी वर्ष 2000 में बिहार से अलग होकर जब झारखंड बना, तो इस इलाके को राज्य की राजनीतिक राजधानी के रूप में भी देखा जाता है.

  • 4,75,284 वोट के अंतर से चुनाव जीते वीडी राम

    पलामू संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी वीडी राम चुनाव जीत गये हैं. प्रत्याशी श्री राम ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी महागठबंधन के राजद प्रत्याशी घुरन राम को 475284 मतों के अंतर से पराजित किया. इस चुनाव में भाजपा प्रत्याशी वीडी राम को 751730 मत मिले. जबकि राजद प्रत्याशी घुरन राम को 276446 मत मिला.

  • सुबह से ही मतगणना केंद्र में जमे थे सांसद- विधायक

    पलामू सीट से भाजपा को अपने जीत का अनुमान रहा होगा. क्योंकि वोट के बाद से क्षेत्र से जो लगातार रुझान मिल रहे थे, उसके आधार पर भाजपा के नेता यह मानकर चल रहे थे कि जीत तय है. लेकिन जीत का अंतर क्या होगा, इसे लेकर चर्चा होता रहा था. यही कारण है कि उत्साह से लवरेज भाजपा कार्यकर्ता मतगणना केंद्र पर पहुंचे थे.

  • कड़ी सुरक्षा के बीच आज होगी मतगणना

    लोकसभा चुनाव-2019 के मतगणना का कार्य 23 मई को निर्धारित है.इसे लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने बुधवार बैरिया कृषि उत्पादन बाजार समिति परिसर स्थित मतगणना स्थल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने मतगणना को लेकर बाजार समिति परिसर में की गयी तैयारी

  • कॉलेज कर्मियों की समस्याओं का होगा समाधान

    एके सिंह कॉलेज जपला के तदर्थ समिति अध्यक्ष सह सिंडिकेट सद्स्य अरुण कुमार सिंह ने कॉलेज परिसर में कर्मियों के साथ बैठक की. उन्होंने महाविद्यालय में कार्यरत शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारियों के साथ बारी-बारी से उनकी समस्याओं को गंभीरता पूर्वक सुना और कमेटी की बैठक में निदान का भरोसा दिया.

  • सुमित बने अभाविप के जेएस कॉलेज अध्यक्ष

    अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कॉलेज इकाई को पुनर्गठित करने का कार्य शुरू कर दिया है. संगठन को मजबूत व धारदार बनाने के लिए परिषद ने इसकी शुरुआत कर दी है. इसी कड़ी में बुधवार को जेएस कॉलेज इकाई का पुनर्गठन किया गया.

  • पेड़ से लटकता मिला दंपती का शव, हत्या की आशंका

    गैंग रेप पीड़िता और उसके पति का शव पेड़ पर लटकता हुआ पाया गया है. यह मामला पलामू के नावाजयपुर थाना के लकड़मनवा जंगल की है. नावाजयपुर थाना क्षेत्र के हुरदाग के रहने वाला सुरेश भुइयां अपनी पत्नी विगनी देवी के साथ ससुराल में रहता था.

  • ट्रेन से कट कर मौत

    जपला सिगसिगी रेल खंड के माली गांव के समीप ट्रेन से कट कर एक युवक की मौत हो गयी.जानकारी के अनुसार उक्त युवक की शव की शिनाख्त बिहार के नवीनगर प्रखंड कार्यालय के समीप आलोक राम के रूप में हुई.

  • शहर को अब भी एक अदद पार्क की जरूरत

    बात वर्ष 2008-09 की है. जब यह परिकल्पना की गयी थी कि चियांकी पहाड़ को एक नया स्वरूप दिया जायेगा. पार्क का निर्माण होगा. ताकि मेदिनीनगरवासियों की वर्षों पुरानी मांग पूरी हो. इंटीग्रेडेट एक्शन प्लान के तहत काम भी शुरु हुआ. लेकिन यह काम पूरा नहीं हुआ. जिस योजना के तहत यह योजना शुरू की गयी, वह योजना ही बंद हो गयी और बाद में यह मामला पर्यटन विभाग के पास चला गया. लेकिन विभाग ने भी इस प्रस्ताव पर कोई दिलचस्पी नहीं ली.

  • घटिया सड़क निर्माण पर ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त

    राज्य संपोषित योजना के तहत चपरी गांव में स्कूल से लेकर रेलवे साइडिंग तक लगभग एक किमी तक बने पीसीसी सड़क में दरार पड़ने से सड़क दोनों तरफ से उखड़ने लगी है. जिससे स्थानीय ग्रामीणों में विभागीय अधिकारीयों तथा संवेदक के विरुद्ध काफी आक्रोश है. ग्रामीण राकेश कुमार, सुधीर, रणधीर, उदय, मंजुली, अरविंद,

  • पीपल के पेड़ को किसने काटा, न स्थानीय लोगों को पता, न विभाग को

    पर्यावरण की रक्षा की बात हो रही है. पर्यावरण की रक्षा करना हम सभी का दायित्व है. वन विभाग वनों की सुरक्षा को लेकर सजग व सक्रिय होने का दावा करता है. लेकिन विभाग की सक्रियता की पोल तब खुल गयी, जब मेदिनीनगर नगर निगम इलाके में एक पीपल का पेड़ काट दिया गया. न किसी ने इसका विरोध किया और ना ही विभाग को ही इसकी खबर मिली.

  • मेदिनीनगर के निगम बनने के बाद भी समस्या रही जस के तस

    स्वच्छता की शोर के बीच राहत नगर में बजबजाता नाला यह बताने के लिए काफी है कि स्वच्छता के मामले में शहर कहां खड़ा है. मई माह का तीसरा सप्ताह चल रहा है. जून के दूसरे सप्ताह से बरसात शुरू हो जाती है. हल्की बारिश में शहर के नालों का पानी सड़कों पर बहने लगता है. यह समस्या कोई एक स्थान का नहीं है.

  • पुलिस लाइन में समर खेल प्रशिक्षण का शुभारंभ

    सोमवार से पुलिस स्टेडियम में ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर शुरू हुआ. 10 दिवसीय इस शिविर प्रशिक्षण शिविर का आयोजन पहल ट्रस्ट ने किया है. मुख्य अतिथि झारखंड माटी कला बोर्ड के सदस्य सह पहल ट्रस्ट के अध्यक्ष अविनाश देव व विशिष्ट अतिथि पलामू जिला वॉलीबॉल एसोसिएशन के सचिव दुर्गा प्रसाद जौहरी ने संयुक्त रूप से शिविर का उद्घाटन किया.

  • इंटर व मैट्रिक परीक्षा में बेहतर परिणाम पलामू के लिए सुखद

    इंटर विज्ञान व मैट्रिक की परीक्षा में पलामू का बेहतर परिणाम आने पर पलामू की उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने प्रसन्नता व्यक्त की है.

  • सामान चुराने वाले दो चोर गिरफ्तार

    सेना के जवान का सामान चोरी कर भाग रहे दो चोरों को गढ़वा रोड राजकीय रेल पुलिस ने गिरफ्तार किया है.दोनों चोर बिहार के बताये जा रहे हैं. जानकारी के अनुसार सेना का जवान अपने परिवार के साथ ट्रेन से यात्रा कर रहा था.इसी दौरान सोन नगर स्टेशन पर दो चोर जवान का बैग लेकर भागने लगे.

  • शिक्षा विकास की पहली शर्त

    उंटारी रोड प्रखंड के कुल्ही ग्राम में शुक्रवार को भारद्वाज कोचिंग सेंटर का उद्घाटन हुआ. उद्घाटन नवजवान संघर्ष मोर्चा के केंद्रीय नेता संजीव कुमार उपाध्यय उर्फ छोटन उपाध्याय ने किया.उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता व संचालन कोचिंग सेंटर के निदेशक मुकेश कुमार पाठक ने किया.

  • जांच पूरी, डीसी को सौपेंगे रिपोर्ट

    सदर एसडीओ नंदकिशोर गुप्ता और व्यवसायी अमृतेश्वर सिंह के बीच हुई बातचीत के वायरल ऑडियो की जांच लगभग पूरी हो गयी है. चुनाव आयोग व पलामू उपाय डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देश के आलोक में इस मामले की जांच पलामू के अपर समाहर्ता प्रदीप प्रसाद कर रहे हैं.

  • डॉक्टर बनने की है चाहत

    कभी पलामू के घोर उग्रवाद प्रभावित इलाके रूप में चर्चित मनातू का चक इस बार सकारात्मक कारणों को लेकर चर्चा में है. चक के स्तरोन्नत उवि की सिमरन कुमारी मैट्रिक की परीक्षा में पलामू जिला टॉपर हुई है. सिमरन चक के संजय प्रसाद की बेटी है. संजय प्रसाद सरकारी शिक्षक हैं, जबकि मां किरण देवी गृहिणी हैं.

  • अब होर्डिंग लगाने के पूर्व कराना होगा निबंधन

    मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र में होर्डिंग लगाने के पूर्व निगम से निबंधन कराना जरूरी होगा. निबंधन कराने के बाद निबंधन नंबर जारी किया जायेगा जो होर्डिंग में अंकित रहेगा. वैसे होर्डिंग जिसमें निबंधन नंबर अंकित नहीं होगा उसे तत्काल प्रभाव से हटाकर वहां सरकारी होर्डिंग लगा दिया जायेगा.

  • टैंकर आया नहीं कि दौड़ पड़ते हैं लोग

    मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र के लोग भीषण गरमी के साथ पेयजल संकट को झेल रहे हैं. निगम क्षेत्र के अधिकांश इलाकों में पेयजल की समस्या उत्पन्न हो गयी है. लोग पानी की जुगाड़ में इधर-उधर भटकते नजर आ रहे हैं. हालांकि जल संकट से प्रभावित इलाकों मे प्राथमिकता के आधार पर नगर निगम टैंकर के माध्यम से जलापूर्ति कर रही है.

  • प्यासे को पानी पिलाना पुनीत कार्य : एसडीपीओ

    हुसैनाबाद थाना के मुख्य गेट के समीप बुधवार को पनशाला खोली गयी. जिसका उदघाटन अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विजय कुमार व पुलिस इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी रास बिहारी लाल ने राहगीरों को पानी पिलाकर किया. मौके पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने कहा कि गर्मी के मौसम में राहगीरों को पेयजल के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

  • सड़क दुर्घटना में लड़की की मौत, विरोध में सड़क जाम

    नौडीहा थाना क्षेत्र के नीमा गांव के पास सड़क दुर्घटना में एक लड़की की मौत हो गयी. यह घटना बुधवार को दोपहर करीब तीन बजे की बतायी जाती है. जानकारी के मुताबिक नीमा गांव के केदार यादव की बारह वर्षीय पुत्री संगीता कुमारी अपने घर से पैदल बाजार जा रही थी. इसी क्रम में नीमा मोड़ के पास विपरीत दिशा से आ रही मोटसाइकिल की चपेट में आ गयी.

  • अवैध हथियार रखने के चार आरोपी को पांच वर्ष की सजा

    पलामू जिला व्यवहार न्यायालय के तृतीय जिला एवं सत्र न्यायाधीश बीके तिवारी की अदालत ने अवैध हथियार रखने व प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन की गतिविधि में शामिल रहने के एक मामले में चार आरोपियों को पांच-पांच वर्ष की सजा सुनायी है. इसके अलावा पांच पांच हजार रुपये अर्थदंड लगाया है.

  • हाइवा-सफारी में टक्कर बाल- बाल बचे सवारी

    मंगलवार को मेदिनीनगर-औरंगाबाद मुख्य मार्ग पर पड़वा थाना क्षेत्र के लोहडा में हाइवा ने सफारी वाहन को धक्का मार दिया. इससे सफारी क्षतिग्रस्त हो गया और उसमें सवार यात्री को मामूली चोट लगी है. बताया जाता है कि मंगलवार की सुबह करीब आठ बजे मेदिनीनगर के तरफ से पड़वा मोड़ की तरफ एक हाइवा जा रही थी, इसी दौरान सामने से आ रहे सफारी वाहन को धक्का मार दिया.

  • पलामू में तापमान गिरा पर गर्मी से राहत नहीं

    पलामू के लोगों को गरमी से थोड़ी राहत मिली है. शुक्रवार 10 मई को पलामू का पारा 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था. लेकिन तीन दिनों के अंदर तापमान में गिरावट दर्ज की गयी है. सोमवार को अधिकतम तापमान 40.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक अभी पारा 40-41 के आसपास ही रहने की उम्मीद है.

  • 10 साल से मरम्मत की राह देख रहा है पुल

    बात 1995 की है. तब झारखंड नहीं बना था. एकीकृत बिहार में लगभग छह करोड़ की लागत से पाटन के घोरीघाट नाला पर पुल का निर्माण हुआ था. लगभग 24 साल हो गये. पुल की मरम्मत भी नहीं हुई. वर्ष 2009 से ही पुल निर्माण की मांग उठ रही है. क्योंकि पुल जर्जर है. दूसरा कोई विकल्प नहीं. इसलिए जान जोखिम में डालकर लोग स्कूल से गुजरते है. ऊपर से ठीक दिखता है. लेकिन जैसे ही इसके पीलर पर नजर डालेंगे, तो इसकी भयावहता का अंदाजा होगा.

  • आठ माह पूर्व ले गये बैट्री, आज तक ठीक नहीं हुआ सोलर लैंप

    सांसद आदर्श ग्राम किशुनपुर में लगा सोलर लाइट बेकार साबित हो रही है. इस आदर्श ग्राम में अटल ज्योति योजना के तहत विभिन्न चौक-चौराहों पर सोलर लाइट लगायी गयी थी. दो किस्तों में करीब 55 सोलर लाइट लगे थे. पहली दफा 40 और उसके बाद 15 सोलर लाइट लगे थे. 2017 में ही यह लाइट लगी था. लाइट लगने के कुछ माह के बाद ही करीब 19 लाइट खराब हो गये.

  • पांकी : पिता ने की आत्महत्या, शव को विक्षिप्त पुत्र के नोंच खाने की आशंका

    पांकी (पलामू) : पलामू के पांकी थाना क्षेत्र के डंडारकला के बुढ़वाचक टोला निवासी सुरेश मोची का शव शनिवार को पुलिस ने दरवाजा तोड़ कर निकाला. शव पूरी तरह गल चुका था. वहीं पुलिस ने सुरेश के 12 वर्षीय विक्षिप्त पुत्र को भी घर से बाहर निकाला. उसके मुंह और हाथ में खून के निशान पाये गये थे. आशंका जाहिर की जा रही है कि उसने शव को नोंच खाया होगा. हालांकि पुलिस इससे इनकार कर रही है.

  • टैंकर के पानी से बुझती है 2000 लोगों की प्यास

    मेदिनीनगर के राहतनगर के लोगों को जल संकट से आखिर राहत कब मिलेगी. राहतनगर मेदिनीनगर नगर निगम के वार्ड संख्या- 26 की परिधि में आता है. इस इलाके में सप्लाई का पानी नहीं जाता. जब राहत नगर के लोगों को सप्लाई का पानी लेना होता है, तो वे लोग कुंड मुहल्ला में पीपल के पास

  • बेलवाटिका के पास चैनल में डूबने से बच्चे की मौत

    शहर थाना क्षेत्र के बेलवाटिका स्थित पंपूकल के पास शहर में पेयजल आपूर्ति के लिए बनाये गये चैनल में डूबने से रेड़मा के महावीर भुइयां का पुत्र की मौत हो गयी.

  • बिजली कर्मियों को नौ माह से नहीं मिला है मानदेय, भुगतान की मांग

    पाटन स्थित विद्युत उपकेंद्र में कार्यरत एसडीओ व लाइनमैन फील्ड वर्क्स पिछले नौ माह से मानदेय नहीं मिलने के कारण परेशान हैं. उनके समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी है.

  • इप्टा का सांस्कृतिक कार्यक्रम 25 को

    पलामू में इप्टा यानी भारतीय जन नाट्य संघ का 76 वां स्थापना दिवस मनाने की तैयारी शुरू कर दी गयी है. इप्टा के सचिव रविशंकर ने बताया 25 मई 1943 को जनपक्षीय कला के विस्तार और कलाकारों की सामूहिक अभिव्यक्ति के लिए भारतीय जन नाट्य संघ की स्थापना की गयी थी.

  • जर्जर तारों के जंजाल से सांसत में जान-माल

    चास सर्किल विद्युत विभाग की ओर से क्षेत्र में जर्जर बिजल