• संतों को किसी परिधि में बांधकर रखना उचित नहीं

    पूर्व स्पीकर इंदर सिंह नामधारी ने कहा कि संतों को किसी परिधि में बांधकर रखना उचित नहीं है. क्योंकि संतों की कोई जाति नहीं होती. संत पूरे समाज के लिए होते हैं. संत रविदास ने संपूर्ण समाज के लिए काम किया. इसलिए उनकी जयंती किसी दायरे में नहीं होनी चाहिए बल्कि इसमें सभी वर्गों की सहभागिता होनी चाहिए तभी संत के विचार जन-जन तक पहुंचेंगे और उसका अपेक्षित लाभ समाज को मिलेगा.

  • दंगवार में संत रविदास की प्रतिमा का अनावरण

    हुसैनाबाद प्रखंड के दंगवार गांव के आंबेडकर नगर में संत शिरोमणि रैदास जी की प्रतिमा का अनावरण किया गया. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता व संचालन पंसस संतोष राम ने किया. जयंती समारोह के अवसर पर समाजिक कार्यकर्ता लव मेहता के निजी खर्च से निर्मित प्रतिमा का अनावरण किया गया. कार्यक्रम में लव मेहता ने कहा कि संत व महापुरुष किसी की जाति के दायरे में नहीं आते उनके विचारों को अपनाने की जरूरत है.

  • शहीद जवानों के सम्मान में कैंडल मार्च निकाला

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी घटना में शहीद जवानों के सम्मान में पाटन के ब्रह्मरिया में कैंडल मार्च निकाला गया. कैंडल मार्च में शामिल लोग सगुना, बैरिया मुख्य सड़क से होते हुए विभिन्न चौक चौराहों का भ्रमण किया और पाकिस्तान मुर्दाबाद आदि नारे लगाये . इसके बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला दहन किया.

  • दो पक्षों में मारपीट, मामला दर्ज

    थाना के बहरपुरा गांव निवासी जरीना खातून व मो जाकिर अंसारी ने हैदरनगर थाना में अलग अलग मामला दर्ज कराया है. जरीना खातून ने आवेदन में लिखा है कि सोमवार की शाम वह अपने घर के किचेन में खाना बना रही थी. उसी वक्त बगल के शौकत अंसारी, जाकीर अंसारी व मो फयाज अंसारी घर में घुसकर डायन कहकर मारपीट करने लगे.

  • आमजन पत्र के माध्यम से अपना सुझाव केंद्र सरकार को भेजें

    भाजपा के जिलाध्यक्ष नरेंद्र पांडेय ने कहा कि भारत में मन की बात मोदी के साथ अभियान की शुरुआत हो गयी. फरवरी माह तक चलेगी. शहर एवं प्रखंड मुख्यालयों में सुझाव पेटी रखे जायेंगे. पत्र के माध्यम से अपनी सुझाव केंद्र सरकार को भेज सकते है. श्री पांडेय परिसदन में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.

  • नाले का पानी पी रहे भुइयां टोला के लोगों को अब मिलेगा शुद्ध पेयजल

    विश्रामपुर-पांडु की सीमा पर पहाड़ की तलहटी में भंवरवा खाला गांव बसा हुआ है. यह गांव कजरु कला पंचायत में पड़ता है. इसी गांव का एक टोला है भुइयां टोला. इस टोले में भुइयां जाति के दो सौ परिवार रहते हैं. चूंकि यह टोला तीन तरफ से पहाड़ों से घिरा है, जिसके कारण भी इस टोले तक विकास की किरणें नहीं पहुंच रही है.

  • अटल सेना ने वीर शहीदों के सम्मान में कैंडल मार्च निकाला

    पलामू अटल सेना के जिलाध्यक्ष रवि सिंह के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में वीर शहीदों के सम्मान में कैंडल मार्च निकाला गया. जिला स्कूल से निकलकर छहमुहान चौक पर पहुंचकर सभा में तब्दील हो गया. कार्यकर्ताओं ने दो मिनट का मौन रखकर वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. अटल सेना के कार्यकर्ताओं ने कई नारे लगाये. कहा कि निंदा-निंदा ना करो, जिंदा-जिंदा दफन करो के नारे लगाते हुए आतंकवादियों के पुतले की फांसी दी.

  • बदले स्वरूप में नजर आयेंगी शहर की कई चहारदीवारियां

    स्वच्छता के मामले में मेदिनीनगर की अलग पहचान हो, इसके लिए अभियान चलेगा. इसके तहत बड़े शहरों के तर्ज पर सड़कों के किनारे की चहारदीवारी को सजाने का काम किया जायेगा. हाल के दिनों में दीवारों में बेहतर पेंटिंग के जरिये सजाने का कंस्पेट आया है. बड़े महानगर मुंबई, इंदौर के साथ-साथ वैसे शहर जो स्वच्छता के मामले में बेहतर किये हैं.

  • हत्या के तीन आरोपी को जेल

    पाटन पुलिस ने सत्येंद्र कुमार हत्याकांड के तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. गिरफ्तार आरोपियों में सदर थाना क्षेत्र के सिंगरा गांव के आजाद सिंह,ओमप्रकाश राम व पड़वा थाना क्षेत्र के बटसारा गांव के रोहित कुमार सिंह शामिल है. थाना प्रभारी नूतन मोदी ने बताया कि आरोपियों की निशानदेही पर मृतक सतेंद्र कुमार की मोबाइल को बरामद कर लिया गया है.

  • 23 से शुरू होगा उत्पादन, तैयारी शुरू

    पलामू के लाइफ लाइन राजहरा कोलियरी में 23 फरवरी को पुन: उत्पादन शुरू हो जायेगा. इसे लेकर आवश्यक प्रक्रिया पूरी की जा रही है. इसे लेकर 20 फरवरी को सीसीएल के सीएमडी रांची में जीएम के साथ बैठक भी करेंगे. इस बैठक में सांसद वीडी राम को भी आमंत्रित किया गया है.

  • आतंकी घटना का विरोध, आज पाटन बंद

    कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के दौरान शहीद जवानों के सम्मान में और आतंकवाद को मिटाने की मांग को लेकर लोगों ने जुलूस निकाला. पाटन प्रखंड के सुठा गांव से जुलूस निकला. इसमें काफी संख्या में लोगों ने भाग लिया. जुलूस में शामिल लोग शहीदों अमर रहे और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे.

  • सांसद, विधायक व जीएम पहुंचे राजहरा कोलियरी, लिया जायजा, 23 फरवरी से शुरू होगा उत्पादन

    पलामू के लाइफ लाइन राजहरा कोलियरी में 23 फरवरी को पुन: उत्पादन शुरू हो जायेगा. इसे लेकर आवश्यक प्रक्रिया पूरी की जा रही है. 20 फरवरी को सीसीएल के सीएमडी रांची में जीएम के साथ बैठक भी करेंगे. इस बैठक में सांसद बीडी राम को भी आमंत्रित किया गया है. 23 फरवरी को होने वाले कार्यक्रम की रूपरेखा क्या हो, इसे लेकर शनिवार को सांसद वीडी राम, विधायक सह सत्तारुढ़ दल के मुख्य सचेतक राधाकृष्ण किशोर, सीसीएल के जीएम कोटेश्वर राव ने राजहरा कोलियरी का निरीक्षण कर पूरी स्थिति का जायजा लिया.

  • चुनाव के समय ही भाजपा को याद आते हैं भगवान राम : आरपीएन सिंह

    कांग्रेस के झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह ने भाजपा पर हमला बोला है. उन्‍होंने कहा कि भाजपा प्रभु श्री राम के नाम का दुरुपयोग कर लोगों की भावना को उभारकर वोट लेने का काम करती है. जब चुनाव का वक्त आता है तो भाजपा को प्रभु श्रीराम की याद आती है. भाजपा की इस फितरत को देश की जनता समझ चुकी है. यही कारण है कि 2019 चुनाव के पहले पूरे देश में परिवर्तन की लहर चल रही है.

  • 24 तक किसानों के खाते में चली जायेगी राशि

    पलामू में प्रधानमंत्री कृषि सम्मान निधि योजना के तहत लाभ पाने वाले किसानों के खाते में 24 फरवरी तक पैसा भेज दिया जायेगा. इसके लिए योजना के लाभ पाने की पात्रता रखने वाले किसानों के डाटा इंट्री का काम शुरू कर दिया गया है. जिन लोगों की डाटा इंट्री 24 फरवरी के पूर्व हो जायेगा, उनके खाते में पैसे डाल दिया जायेगा. शेष किसानों को एक से चार मार्च के बीच पहले किस्त की राशि उपलब्ध करा दी जायेगी. पूरे देश में इस योजना के तहत 13 करोड़ किसानों

  • सफल 50 छात्राअों को मिलेगी 50-50 हजार रुपये छात्रवृत्ति

    नारी शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए ज्योति प्रकाश ट्रस्ट ने पहल की है. पलामू में विशेष तौर पर बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान पर फोकस किया गया है. क्योंकि यहां पुरुषों के अनुपात में लड़कियों की संख्या राष्ट्रीय औसत से कम है. इसलिए इस जिला में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान पर विशेष तौर पर गति दी गयी है. इसे देखते हुए इस दिशा में ज्योति प्रकाश ट्रस्ट ने भी पहल की है.

  • जवाबदेही के साथ काम कर रही है सरकार

    गुरुवार से पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति नगर भवन में मेदिनीनगर नगर निगम का दो दिवसीय शहरी समृद्धि उत्सव शुरू हुआ. मुख्य अतिथि वन विकास निगम के अध्यक्ष सह स्थानीय विधायक आलोक चौरसिया, निगम की मेयर अरुणा शंकर ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर समृद्धि उत्सव का उद्घाटन किया.

  • कांग्रेस की देश बचाओ महारैली आज

    महागठबंधन में शामिल राजद, झाविमो, झामुमो के बाद शुक्रवार को कांग्रेस भी पलामू में अपना दमखम दिखायेगी. पार्टी द्वारा आयोजित देश बचाओ महारैली में कांग्रेस के झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह, सह प्रभारी उमंग सिंघार, प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार सहित कई बड़े नेता भाग लेंगे. कार्यक्रम को लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है. रैली मेदिनीनगर के ऐतिहासिक शिवाजी मैदान में आहूत की गयी है.

  • प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 24 फरवरी तक किसानों के खाते में आयेगी राशि

    पलामू में प्रधानमंत्री कृषि सम्मान निधि योजना के तहत लाभ पाने वाले किसानों के खाते में 24 फरवरी तक पैसा भेज दिया जायेगा. इसके लिए योजना के लाभ पाने की पात्रता रखने वाले किसानों के डाटा इंट्री का काम शुरू कर दिया गया है. जिन लोगों की डाटा इंट्री 24 फरवरी तक पूर्व हो जायेगी, उनके खाते में पैसे डाल दिये जायेंगे.

  • पलामू िजले के खिलाड़ियों ने दिखाया जौहर, झटके 13 पदक

    रांची के होटवार स्थित खेल मैदान में आयोजित खेल में पलामू के खिलाड़ियों ने अपना जौहर दिखाया. खेल के दौरान बेहतर प्रदर्शन करते हुए पलामू के खिलाड़ियों ने 13 पदक हासिल करने में सफल हुए. दस से 12 फरवरी तक झारखंड ओलिंपिक एसोसिएशन द्वारा प्रथम झारखंड स्टेट ओलिंपिक गेम्स का आयोजन किया गया था.

  • छात्रों को बंधक बनानेवाले पारा शिक्षक पर प्राथमिकी

    हुसैनाबाद प्रखंड के बैरांव उत्क्रमित मध्य विद्यालय के शिक्षक पर छात्र के अभिभावक ललीत मेहता व वार्ड सदस्य आशा देवी ने बुधवार को हुसैनाबाद महिला एवं बाल संरक्षण थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. दर्ज प्राथमिकी में कहा है कि सोमवार को विद्यालय के पारा शिक्षक कृष्णा मेहता ने स्कूल से बैटरी चोरी के मामले को लेकर छात्र-छात्राओं के साथ मारपीट कर चार घंटे तक बंधक बना रखा था.

  • मेदिनीनगर : चियांकी की मुखिया विंको को प्रधानमंत्री मोदी ने दिया अवार्ड

    रांची/मेदिनीनगर : स्वच्छ सुंदर शौचालय प्रतियोगिता में पलामू के मेदिनीनगर प्रखंड की चियांकी पंचायत की मुखिया विंको उरांव को स्वच्छ शक्ति अवार्ड मिला है.

  • शिक्षक ने बैट्री चोरी के आरोप में विद्यार्थियों को बनाया बंधक

    हुसैनाबाद थाना क्षेत्र बैरांव पंचायत के स्कूल में शिक्षक द्वारा बैट्री चोरी के आरोप में स्कूली बच्चों को चार घंटे बंधक बनाने का मामला प्रकाश में आया है. इसे लेकर उत्क्रमित मध्य विद्यालय, बैरांव के दर्जनों छात्र-छात्राएं अभिभावकों के साथ सोमवार की शाम हुसैनाबाद थाना पहुंचकर उक्त शिक्षक की लिखित शिकायत की.

  • 10 वर्ष बाद फिर लौटेगी कोलियरी में रौनक

    जगदीश नोनिया उम्मीद छोड़ चुके थे. उन्हें नही लगता था कि अब इस जीवन में राजहरा कोलियरी में वह रौनक देख पायेंगे. कोलियरी में फिर से उत्पादन शुरू होगा. इसकी उम्मीद लगभग खत्म हो चुकी थी. चूंकि जगदीश नोनिया का कोलियरी के साथ भावनात्मक जुड़ाव रहा है. इसी कोलियरी में सेवा देकर वह सेवानिवृत्त हुए हैं.

  • छह घंटा रेल परिचालन बाधित

    सोननगर-गढ़वा रोड रेल खंड के जपला-हैदरनगर रेलवे के बीच पोल संख्या 159/34/32 पर अंडर ग्राउंड पुल का निर्माण युद्ध स्तर पर छह घंटा में तैयार किया गया. कार्य को देखते हुए सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक रेलवे ट्रैक पर पूर्ण रूप से रेल परिचालन ठप कर दिया गया था.

  • चियांकी की मुखिया विंको उरांव को पीएम मोदी ने दिया स्वच्छ शक्ति अवार्ड

    स्वच्छ सुंदर शौचालय प्रतियोगिता में पलामू की मेदिनीनगर प्रखंड के चियांकी पंचायत की मुखिया विंको उरांव को स्वच्छ शक्ति अवार्ड मिला है. मंगलवार को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में आयोजित स्वच्छता शक्ति समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों मुखिया विंको उरांव ने यह पुरस्कार प्राप्त किया.

  • 14 मामलों का ऑन स्पॉट निष्पादन

    पलामू उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने मंगलवार को साप्ताहिक जनता दरबार में 14 मामलों का ऑन स्पॉट निष्पादन किया. जनता दरबार के माध्यम से कोशिश यह की जा रही है कि दूर दराज से जो भी लोग आ रहे हैं यथा संभव ऑन स्पॉट ही समस्या का निष्पादन हो, ताकि आमजनों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो.

  • राजा मेदिनीराय के सपनों का पलामू बनाने का लिया संकल्प

    राजा मेदिनीराय के सपनों के अनुरूप पलामू गढ़ने के संकल्प के साथ मंगलवार को दुबियाखाड़ में लगा आदिवासी महाकुंभ विकास मेला संपन्न हो गया. दो दिवसीय मेला के समापन के दिन जिला परिषद की अध्यक्ष प्रभा देवी ,

  • नरेंद्र मोदी फिर बनेंगे प्रधानमंत्री : आलोक

    डालटनगंज विधानसभा के विधायक सह वन विकास निगम के अध्यक्ष आलोक कुमार चौरसिया ने मेरा परिवार-भाजपा परिवार कार्यक्रम के तहत कई घरों में भाजपा का झंडा लगाया. उन्होंने कहा कि भाजपा की एक ऐसी पार्टी है, जो राष्ट्र, समाज व परिवार के बारे में सोचती है.

  • भवनाथपुर, छतरपुर व हुसैनाबाद में डिग्री कॉलेज के लिए डीपीआर तैयार

    नीलांबर-पीतांबर विश्वविद्यालय के सीसीडीसी डॉ एके पांडेय ने बताया कि पलामू जिले में छतरपुर व हुसैनाबाद व गढ़वा जिले के भवनाथपुर में 17-17 करोड़ की लागत से डिग्री कॉलेज का निर्माण होगा. इसके लिए डीपीआर बनकर तैयार हो चुका है. उन्होंने कहा कि एनपीयू के तहत अभी तक चार सरकारी कॉलेज संचालित हो रहा है.

  • मेला का आयोजन 15 को

    संपूर्ण ग्राम विकास केंद्र में 15 ‍फरवरी को किसान मेला का आयोजन किया है. यह जानकारी समन्वयक प्रेम प्रकाश ने दी. उन्होंने बताया कि रामगढ़ प्रखंड के बांसडीह खुर्द पंचायत क्षेत्र के आड़ागड़ा गांव के मैदान में किसान मेला का आयोजन किया गया है.

  • पलामू : दो चचेरे भाइयों ने फांसी लगायी, मौत

    पलामू : पलामू के नौडीहा थाना क्षेत्र स्थित चेराई गांव में मनोहर भुइयां और कारू भुइयां ने रविवार की रात फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. मनोहर और कारू रिश्ते में चचेरे भाई थे. आत्महत्या का कारण पारिवारिक विवाद बताया जाता है.

  • पहली बार किसी सरकार ने आदिवासियों के उत्थान के लिए राज्य में चलायी है योजनाएं

    राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा ने बिना नाम लिये आदिवासियों के नाम पर राजनीतिक करने वाले दलों को घेरा है. कहा है कि ऐसे दलों के नेता जो अपने आप को आदिवासियों का हिमायती बताते हैं और आदिवासी हितों को लेकर अपनी चिंता व्यक्त करते है.

  • पांच साल से मजदूरी पाने के लिए भटक रहा मजदूर

    मजदूर लालमुनि माली अपनी मेहनत की कमाई के भुगतान को लेकर इन दिनों परेशान हैं. मोहम्मदगंज वन विभाग कार्यालय से लेकर मेदिनीनगर स्थिति जिला वन पदाधिकार के पास आवेदन देकर भुगतान की मांग की है. आवेदन में कहा है कि मोहम्मदगंज वन विभाग ने मोहम्मदगंज से दंगवार मुख्य पथ के दोनों किनारे पौधरोपण का कार्य बड़े पैमाने पर कराया है.

  • हैदरनगर : 40 स्कूलों के 1484 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल

    जैक ने राज्य में आठवीं की परीक्षा की व्यवस्था मैट्रिक परीक्षा की तरह कराया है. एक ही दिन परीक्षा में सभी विषयों के प्रश्न दिये गये. जो बीस-बीस अंक के थे.

  • सांस्कृतिक कार्यक्रम से बढ़ता है आत्मबल

    प्रखंड के उमवि एकडरी में विद्यालय के बच्चों ने नृत्य व संगीत का रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया. इसकी अध्यक्षता विद्यालय के प्रधानाध्यापक निर्मल कुमार व संचालन अंगद किशोर व उपेंद्र कुमार ने संयुक्त रूप से किया.

  • प्रखर राष्ट्रवादी विचारक थे पंिडत दीनदयाल : भाजपा

    पंडित दीनदयाल उपाध्याय टाउन हाल स्थित दीनदयाल जी के प्रतिमा पर भाजपा जिलाध्यक्ष नरेंद्र पांडेय, जिला मंत्री धर्मेद्र उपाध्याय सहित कई नेताओं ने माल्यार्पण किया. पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि को सर्मपण दिवस के रूप में मनाया. मौके पर जिलाध्यक्ष नरेंद्र पांडेय ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्रोत है.

  • मुखिया राजेंद्र यादव गिरफ्तार, गये जेल

    प्रखंड के उदयगढ़ पंचायत के मुखिया राजेंद्र यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. मुखिया के गिरफ्तारी के विरोध में मुखिया संघ ने मशाल जुलूस निकाला. कहा गया कि मुखिया राजेंद्र यादव को छतरपुर पुलिस ने एक साजिश के तहत झूठा मुकदमा दर्ज कर फंसाया है.

  • पलामू : ट्रक के धक्के से युवक की मौत, चालक को छोड़ परिजनों को किया गिरफ्तार

    चैनपुर (पलामू ) : शाहपुर-गढ़वा मुख्य मार्ग पर शनिवार की रात ट्रक के धक्के से घायल तालापारा के अजीत चौरसिया की मौत रिम्स ले जाने के दौरान कुडू में हो गयी.

  • मेदिनीनगर : पर्यावरण विभाग की मिली स्वीकृति, राजहरा कोलियरी में 23 फरवरी से होगा उत्पादन

    मेदिनीनगर : पलामू की लाइफलाइन राजहरा कोलियरी फिर से गुलजार होगी. कोलियरी में उत्पादन शुरू करने को लेकर जो भी गतिरोध था, उसे दूर कर लिया गया है.

  • लोहरदगा : राज्‍य निर्वाचन आयोग ने सेक्‍टर पदाधिकारियों के लिए किया प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन

    राज्य निर्वाचन आयोग और जिला प्रशासन लोहरदगा के संयुक्त प्रयास से नगर भवन लोहरदगा में आज जिला स्तरीय एक दिवसीय ईवीएम, वीवी पैट का प्रशिक्षण आयोजित किया गया. इसमें लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर नियुक्त सेक्टर पदाधिकारियों को मतदान में इस्तेमाल किये जाने वाले बैलेट यूनिट एवं कंट्रोल यूनिट, वीवी पैट उपकरणों को जोड़ने का तरीका बताया गया.

  • लेवी वसूलने वाले आरसीसी संगठन से जुड़े तीन अपराधियों को पलामू पुलिस ने दबोचा

    पलामू पुलिस ने लेवी वसूलने वाले आरसीसी संगठन से जुड़े तीन अपराधियों को पकड़ा है. पकड़े गये अपराधियों ने यह कबुल किया है कि तीन फरवरी की रात उनलोगों के द्वारा ही नौडीहा के मननदोहर माइंस में पोकलेन को फूंका गया था. एक जीप को जलाया गया था. साथ ही मोबाइल की लूट की गयी थी.

  • कांग्रेस की देश बचाओ रैली15को

    लोकसभा चुनाव को लेकर राज्य में प्रस्तावित महागठबंधन में शामिल झामुमो, झाविमो व राजद के बाद अब कांग्रेस भी पलामू में अपना दम दिखायेगी. तय कार्यक्रम के अनुसार 15 फरवरी को मेदिनीनगर में देश बचाओ रैली निकाली जायेगी. रैली की सफलता को लेकर शुक्रवार को लेस्लीगंज में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक पार्टी के विधायक देवेंद्र सिंह उर्फ बिट्टू सिंह के आवास पर हुई.

  • प्रतिवर्ष हो शिक्षक पात्रता परीक्षा

    पांकी विधायक देवेंद्र सिंह उर्फ बिट्टू सिंह ने प्रतिवर्ष शिक्षक पात्रता परीक्षा कराने की मांग की है. इस सवाल को उन्होंने विधानसभा में सत्र के दौरान उठाया है. विधायक ने कहा है कि वर्ष 2016 के बाद से अभी तक शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन नहीं किया जा रहा है. इससे हजारों प्रतिभावान विद्यार्थी प्रभावित हो रहे हैं.

  • बालिका उवि का परीक्षा केंद्र हैदरनगर में करने की मांग

    बालिका उवि हैदरनगर की छात्राओं का मैट्रिक परीक्षा केंद्र प्रखंड मुख्यालय हैदरनगर में ही रहता था. 22 फरवरी से होनेवाली मैट्रिक परीक्षा के लिए बालिका उवि हैदरनगर की छात्राओं का परीक्षा केंद्र आठ किलोमीटर दूर उर्दू मवि हुसैनाबाद में कर दिया गया है. इसको लेकर परीक्षार्थियों ने उपायुक्त से परीक्षा केंद्र हैदरनगर में करने की मांग की है.

  • ईश्वर की निष्काम भक्ति से ही होगा जीवन का कल्याण : हितेन्द्र

    गायत्री मंदिर रोड सुदना स्थित तुलसी मानस मंदिर परिसर में अध्यात्म ज्ञान विकास समिति के द्वारा श्रीमदभागवत कथा भक्ति ज्ञान यज्ञ का आयोजन किया गया है. भागवत कथा में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है. शहर के अलावे ग्रामीण क्षेत्रों से श्रद्धालु भागवत कथा श्रवण करने आ रहे है.

  • दूसरे राज्य में कांड करनेवाले अपराधी भी नहीं बचेंगे

    वैसे असामाजिक तत्व या अपराधी जो यह समझते कि किसी दूसरे राज्यों में कांड को अंजाम देने के बाद यदि दूसरे राज्य में पनाह ले लेते है तो वह सुरक्षित है तो ऐसी सोच रखने वाले असामाजिक तत्व व अपराधी भी मुश्किल में पड़ जायेंगे. क्योंकि चुनाव के पहले ऐसे लोगों पर प्रशासन की पैनी नजर है.

  • पांकी : पुल निर्माण साइट पर फायरिंग, मुंशी घायल

    पांकी : पलामू-चतरा सीमा पर स्थित चाको पुल के पास अपराधियों ने मुंशी ओमप्रकाश सिंह उर्फ बाबू को गोली मार कर घायल कर दिया.ओमप्रकाश यहां पुल निर्माण कार्य का कामकाज देख रहे थे. गोली लगने से ओमप्रकाश गंभीर रूप से घायल हो गये. उन्हें रिम्स रेफर किया गया है. ओमप्रकाश सिंह पीपराटांड थाना क्षेत्र के पगार खुर्द के रहनेवाले हैं.

  • पुल निर्माण साइट पर फायरिंग, मुंशी घायल

    पलामू-चतरा सीमा पर स्थित चाको पुल के पास अपराधियों ने मुंशी ओमप्रकाश सिंह उर्फ बाबू को गोली मारकर घायल कर दिया.ओमप्रकाश पुल निर्माण कार्य का कामकाज देख रहे थे. गोली लगने से ओमप्रकाश गंभीर रूप से घायल हो गये. पांकी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया है.

  • मेदिनीनगर पुलिस अनुमंडल के गठन का रास्ता हुआ साफ

    मेदिनीनगर पुलिस अनुमंडल के गठन का रास्ता साफ हो गया है. नये पुलिस अनुमंडल/थाना/ओपी के गठन के प्रस्ताव पर मुख्य सचिव की अध्यक्षता वाली उच्च स्तरीय समिति की अनुशंसा प्राप्त हो गयी है. कैबिनेट की स्वीकृति के बाद मेदिनीनगर पुलिस अनुमंडल के गठन की अधिसूचना जारी होगी. मेदिनीनगर पलामू जिला का मुख्यालय है.

  • बैंक ने आठ बकायेदारों के प्रतिष्ठान सील किये

    वनांचल ग्रामीण बैंक के पदाधिकारियों द्वारा नगर निगम क्षेत्र के आठ बकायेदारों के प्रतिष्ठान को सील कर दिया. बैंक अधिकारियों द्वारा लगातार प्रयास के बाद भी बकायेदारों द्वारा ऋण वापसी नहीं करने पर बैंक ने कठोर निर्णय लिया.

  • बिना हेलमेट दो पहिया चलानेवालों को भेंट िकया फूल

    सड़क सुरक्षा के प्रति लोगो को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत गुरुवार को जिला परिवहन पदाधिकारी शैलेश कुमार सिंह के नेतृत्व में छहमुहान चौक पर चेकिंग अभियान चलाया गया. इसके तहत जो लोग भी बिना हेलमेट के दो पहिया वाहन चलाते मिले उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गयी, बल्कि गांधीगिरी के तहत गुलाब का फूल भेंट कर यह अपील की गयी कि बिना हेलमेट के दो पहिया वाहन न चलायें.

  • स्टेट ओलिंपिक में भाग लेनेवाले खिलाड़ियों का िकया गया चयन

    दस से 12 फरवरी तक रांची के खेल गांव में झारखंड स्टेट ओलिंपिक गेम्स 2019 का आयोजन किया गया है. इसके तहत विभिन्न प्रकार के खेल प्रतियोगिता होगी.

  • एडीआरएम ने बरवाडीह डिपो का किया निरीक्षण

    धनबाद रेल मंडल के सहायक रेल मंडल प्रबंधक एसी चौधरी ने आज अपने अधीनस्थ अन्य अधिकारियों के साथ मध्य पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक के बरवाडीह रेलवे डिपो का 14 फरवरी के संभावित निरीक्षण कार्यक्रम हेतु रेल परिसर का निरीक्षण किया. हाजीपुर जोन के महाप्रबंधक के वार्षिक निरीक्षण के तय कार्यक्रम को लेकर

  • एक सप्ताह में हटेंगी सदर अस्पताल के अंदर की दवा दुकानें

    सदर अस्पताल के भवन में स्थित दवा दुकानें एक सप्ताह के अंदर हटेंगी. अस्पताल में दो दवा दुकान आवंटित की गयी हैं. लेकिन अस्पताल प्रबंधन समिति ने समीक्षा के दौरान यह पाया कि जिस उद्देश्य से दवा दुकानों का आवंटन किया गया है वह उद्देश्य पूरा नहीं हो रहा है.

  • भ्रष्टाचार की बुनियाद पर टिकी है सरकार

    राजद प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि झारखंड की रघुवर सरकार भ्रष्टाचार के बुनियाद पर टिकी हुई है. यह भ्रष्ट सरकार उद्योगपतियों को लाभ पहुंचा रही है, जबकि गरीबों से उनका हक भी छीन रही है. हक व अधिकार मांगने वाले को यह सरकार गुंडा कह रही है.

  • भाजपा को शिकस्त देने के लिए महागठबंधन जरूरी : बाबूलाल मरांडी

    झारखंड के प्रथम मुख्यमंत्री सह झारखंड विकास मोर्चा के सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को शिकस्त देने के लिए महागठबंधन का होना जरूरी है. बुधवार को महागठबंधन के नेताओं की बैठक दिल्ली में होना तय है. इस बैठक में झारखंड विकास मोर्चा की ओर से विधायक दल के नेता प्रदीप यादव तथा राज्य के पूर्व मंत्री बंधु तिर्की भाग लेंगे. श्री मरांडी बुधवार को रांची जाने के क्रम में सतबरवा के कंचन ढाबा में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही.

  • बिजली दर बढ़ाने से पहले विद्युत आपूर्ति हो नियमित

    बुधवार को पंडित दीनदयाल स्मृति नगर भवन में विद्युत नियामक आयोग द्वारा जनसुनवाई का आयोजन किया गया. इस जनसुनवाई में वर्ष- 2019-20 के लिए बिजली दर के निर्धारण पर लोगों की राय ली गयी. जन सुनवाई में जो बात उभरकर सामने आयी, उसके मुताबिक लोगों की राय यह थी कि बिजली दर बढ़ाने से पहले नियमित बिजली आपूर्ति पर ध्यान दिया जाये. क्योंकि बिजली नियमित मिलती नहीं और साल दर साल बिजली के दरों में वृद्धि हो रही है.

  • बहन से गलत बात करने पर शाहिद ने की थी सुरेंद्र की हत्या

    पिछले वर्ष 21 दिसंबर को पाटन थाना क्षेत्र के लोइंगा में हुई सुरेंद्र विश्वकर्मा की हत्या के आरोपी शाहिद अंसारी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसकी निशानदेही पर चैनपुर थाना के पनेरीबांध के संजय राम के घर से मृतक सुरेंद्र विश्वकर्मा के मोबाइल को भी बरामद कर लिया गया है. पुलिस ने संदेह के आधार पर शाहिद अंसारी की गिरफ्तारी की थी .

  • बालू और पत्थर के अवैध धंधे में लगे सात ट्रैक्टर जब्त

    चैनपुर में अवैध तरीके से बालू व पत्थर का उठाव हो रहा है. इस मामले में बुधवार को प्रशासन द्वारा बड़ी कार्रवाई की गयी है. इसके तहत सात ट्रैक्टर जब्त किये गये हैं. बताया गया कि चैनपुर थाना क्षेत्र के अदनीया गांव में वन विभाग के रिजर्व क्षेत्र से पत्थर का उठाव किया जा रहा था.

  • रांची : आठ साल बीते, मकान-जमीन नहीं दे पाया है आवास बोर्ड

    रांची : लॉटरी के माध्यम से चयनित 209 आवंटियों को झारखंड राज्य आवास बोर्ड अब तक जमीन, मकान और फ्लैट उपलब्ध नहीं करा सका है. इन आवंटियों को हरमू में जमीन-मकान उपलब्ध कराना था, जिसके लिए इन्होंने कुल मिलाकर 15.57 करोड़ रुपये भी आवास बोर्ड को जमा करा दिये थे. लेकिन, आठ साल बीतने के बावजूद इन आवंटियों को जमीन-मकान देने पर कोई फैसला नहीं हो पा रहा है.

  • मेदिनीनगर : पलामू में बिजली टैरिफ पर जनसुनवाई, दर्ज हुई आपत्ति

    रांची/मेदिनीनगर : बुधवार को पलामू में झारखंड विद्युत नियामक आयोग द्वारा बिजली टैरिफ पर जनसुनवाई हुई. प्रस्तावित टैरिफ पर आयोग के समक्ष लोगों ने आपत्तियां दर्ज करायी. लोगों की राय थी कि बिजली दर बढ़ाने से पहले नियमित बिजली आपूर्ति पर ध्यान दिया जाये. क्योंकि बिजली नियमित मिलती नहीं है और साल दर साल बिजली दर में वृद्धि हो रही है. यह किसी भी दृष्टिकोण से न्यायसंगत नहीं है.

  • पत्थर खदान में वाहनों के जलाये जाने का मामला, लिंक की तलाश में जुटी पुलिस

    रविवार की रात जिस घटना को अंजाम दिया है, उसका उदभेदन हो. इसमें पुलिस पूरी सक्रियता के साथ जुट गयी है. प्रारंभिक अनुसंधान के क्रम में पुलिस को जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक इस घटना में अपराधी गिरोह का हाथ है. जिनका संबंध बिहार के गया जिले के डुमरिया थाना क्षेत्र से है. मननदोहर से डुमरिया की दूरी लगभग दो किलोमीटर है.घटना को अंजाम देने आये लोगों के पास कोई घातक या बड़ा हथियार नहीं था. लेकिन इस पूरे मामले में लोकल लिंक के होने की संभावना है.

  • 17 पशुओं के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

    सतबरवा : सतबरवा थाना पुलिस ने तस्करी के लिए ले जा रहे 17 पशुओं के साथ तीन पशु तस्करों को गिरफ्तार कर सोमवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

  • मेदिनीनगर : बच्चों को अनुशासन व संस्कार युक्त शिक्षा देने की जरूरत : वर्मा

    बाइपास रोड स्थित फिनिक्स इंटरनेशनल स्कूल का वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया. इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों ने देशभक्ति व भारतीय संस्कृति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों का मनमोह लिया. मुख्य अतिथि प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष अविनाश वर्मा व विशिष्ट अतिथि महिला थाना प्रभारी दुलर चौड़े ने संयुक्त रूप से उद्घाटन किया.

  • पांकी : लोकतंत्र को बचाने के लिए एकजुट हो जनता : बाबूलाल

    पांकी : पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि देश में लोकतंत्र संकट में है.

  • कोडरमा बाजार : दो दिन काला बिल्ला लगा विरोध जतायेंगे डाॅक्टर

    मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट लागू नहीं होने के विरोध में डाॅक्टर एक बार फिर विरोध प्रदर्शन करेंगे. गत दिनों रांची में संपन्न झारखंड राज्य स्वास्थ्य सेवा संघ की राज्य कार्यकारिणी व राज्य आइएमए की संयुक्त बैठक में विरोध का निर्णय लिया गया है. इसके तहत चार व पांच फरवरी को सरकारी और गैर सरकारी चिकित्सक काला बिल्ला लगाकर कार्य करेंगे, जबकि छह फरवरी की सुबह नौ से 11 बजे तक सभी चिकित्सक कलम बंद हड़ताल कर विरोध-प्रदर्शन करेंगे.

  • मेदिनीनगर : खत्म हुआ भय, निकला विश्वास और विकास का सूर्य, गांव लौट रहे लोग

    आ अब घर लौट चलें..., कुछ ऐसा ही हुआ है. आज के दौर में यकीन कर पाना मुश्किल है. लोग कहते हैं कि खेती किसानी अब लाभ का सौदा नहीं है. बड़ी मुश्किल होती है, पर अपना गांव हो, पास में जमीन हो और मेहनत करने का जज्बा हो, तो यकीन मानिये बहुत कुछ बदल सकता है.

  • मेदिनीनगर : अब वोट दीजिए और देखिए भी

    लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारी तेजी से चल रही है. इसी कड़ी में रविवार को पदाधिकारियों व कर्मचारियों को इवीएम-वीवीपैट का प्रशिक्षण दिया गया. पंडित दीन दयाल उपाध्याय स्मृति नगर भवन में प्रशिक्षण शिविर का जिला स्तरीय आयोजन हुआ. इसमें विभिन्न विभागों के करीब तीन सौ पदाधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे.

  • क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ा : मंत्री

    स्थानीय विधायक सह प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने विश्रामपुर में खुटिसोत नदी पर पुल निर्माण की आधारशिला रखी. झगरूआ गांव के पास बनने वाले इस पुल से बंदला सहित पांडु प्रखंड के कई गांव सीधे जुड़ जायेंगे. श्री चंद्रवंशी ने गुरहा मल्लाह टोली में विधायक मद से बनने वाले विवाह मंडप का भी शिलान्यास किया. इसके अलावा बंदला में उप स्वास्थ्य केंद्र व दो सामुदायिक भवन की आधारशिला रखी.

  • अबकी बार चार सौ पार : रघुवर दास

    प्रखंड के मोदी मैदान में भाजपा द्वारा आयोजित शक्ति केंद्र कार्यकर्ता सम्मेलन में राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि कार्यकर्ताओं के बदौलत ही राज्य व केंद्र में एनडीए की सरकार बनी.

  • मोबाइल लूटने के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार

    लूट की मोबाइल का प्रयोग कर रहे तीन अपराधियों को चैनपुर पुलिस ने पकड़ा है. पकड़े गये अपराधियों में कल्याणपुर गांव के भूपेंद्र चौधरी, मेदिनीनगर पहाड़ी मुहल्ला के सुखदेव कुमार और समीर अहमद का नाम शामिल है. 30 दिसंबर 2018 को चैनपुर-रामगढ़ मार्ग पर अन्हारी ढोढा के पास राहगीरों से लूटपाट की गयी थी. इसी दौरान अपराधियों ने मोबाइल भी लूटा था.

  • करंट से एक युवक की मौत

    विश्रामपुर नगर परिषद के वार्ड 17 में एक युवक की करंट से मौत हो गयी.मृतक अनिल कुमार (18) बरसैता टोला निवासी गणेश महतो का बेटा है.मिली जानकारी के अनुसार अनिल अपने खेत मे पटवन कर रहा था.इसी बीच वह बिजली के नंगे तार के चपेट में आ गया.

  • जुमलेबाज सरकार से देश का भला नहीं : कांग्रेस

    सतबरवा प्रखंड के बारी उर्दू मध्य विद्यालय में कांग्रेस का प्रखंड स्तरीय बैठक सह कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ. मुख्य अतिथि के रूप में कांग्रेस के जिलाध्यक्ष जैश रंजन पाठक व विशिष्ट अतिथि जोनल प्रवक्ता विमला कुमारी मौजूद थी. बैठक में संगठन को मजबूत व धारदार बनाने पर विस्तार से चर्चा की गयी. साथ ही केंद्र व राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों व कार्यों से आम जनता को अवगत कराने का निर्णय लिया गया.

  • जागरूकता के लिए सबकी सक्रियता जरूरी

    हुसैनाबाद अनुमंडल कार्यालय परिसर में एसडीओ कुंदन कुमार ने राजनीतिक दलों के साथ बैठक की. जिसमें मतदाता सूची प्रकाशन व इवीएम ,वीवीपैट के प्रत्यक्षण के मुद्दे पर विस्तृत चर्चा की. साथ-साथ इसे जुड़े कई बिंदुओं की जानकारी दी. एसडीओ ने कहा की सभी मतदान केंद्रों के बीएलओ के पास नया प्रकाशित मतदाता सूची उपलब्ध है. जहां अपना नाम देख सकते हैं. वहीं अशुद्धि पर शुद्धिकरण के लिए आवेदन दे सकते हैं.

  • राकांपा की प्रखंड कमेटी का विस्तार

    पार्टी कार्यालय में राकांपा कार्यकर्ताओं की बैठक प्रखंड अध्यक्ष संजय सिंह की अध्यक्षता में हुई. बैठक का संचालन प्रभारी भोला सिंह ने किया. इस मौके पर कार्यकर्ताओं ने एकजुटता का परिचय देते हुए प्रदेश अध्यक्ष कमलेश कुमार सिंह के आह्वान पर बूथ स्तर तक पार्टी को मजबूत बनाने का संकल्प लिया.

  • शिक्षा के प्रति सजग रहने की जरूरत

    प्रखंड के ऊपरी कला पंचायत के उर्दू प्रावि में गुरुवार को शिक्षा जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता व संचालन प्रधानाध्यापिका आलिया तबस्सुम ने किया.कार्यक्रम में विद्यालय से जुड़े व अभिभावक ग्रामीण शामिल हुए.

  • 10 माह से बंद है रेडी टू इट, सेविका तक पहुंचा एक माह का पैकेट

    प्रखंड में संचालित बाल विकास परियोजना के अधीन आंगनबाड़ी केंद्रों से पांच वर्ष तक के बच्चों, गर्भवती महिला व धात्री माताओं को मिलने वाला पोषाहार 10 माह से बंद है. वहीं स्कूल पूर्व शिक्षा प्राप्त करने वाले बच्चों को मिलने वाला पोषाहार भी बंद है. आंगनबाड़ी केंद्र की माता समितियों ने उधार पर केंद्रों का संचालन आठ माह से किया.

  • गांधी जी के सपनों का भारत बनायें : वीसी

    नीलांबर-पीतांबर विश्वविद्यालय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि मनायी गयी. विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों व कर्मियों ने तसवीर पर पुष्प अर्पित किया. मौके पर कुलपति डॉ सत्येंद्र नारायण सिंह ने महात्मा गांधी की जीवनी पर विस्तार से प्रकाश डाला. वीसी ने कहा कि आज महात्मा गांधी के विचार काफी प्रासंगिक है.

  • चुनाव को लेकर इवीएम और वीवीपैट का मिला प्रशिक्षण

    लोकसभा चुनाव को लेकर प्रखंड कार्यालय ने भी तैयारी शुरू कर दी है. इसी क्रम में मतदाताओं को जागरूक करने के साथ–साथ इवीएम–वीवीपैट के प्रति अधिकारियों व कर्मचारियों को जागरूक करने के प्रशिक्षण का सिलसिला शुरू हो गया है. प्रखंड कार्यालय के सभागार में इवीएम–वीवीपैट के प्रति जागरूकता पर आधारित एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया.

  • मेदिनीनगर : जेजेएमपी का सब जोनल कमांडर गिरफ्तार

    पलामू : पलामू पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के सब जोनल कमांडर संतोष यादव को गिरफ्तार कर लिया है. संतोष की गिरफ्तारी चैनपुर थाना क्षेत्र के कुरका गांव से की गयी है. संतोष यादव गढ़वा के रमकंडा थाना क्षेत्र के मगराही गांव का रहनेवाला है.

  • मेदिनीनगर : छह घंटे में मुक्त कराया गया अपहृत अभियंता

    मेदिनीनगर : पलामू पुलिस की सक्रियता से अपहरण के लगभग छह घंटे के अंदर अभियंता सम्मी कुमार सिन्हा को अपहरणकर्ताओं ने मुक्त कर दिया.

  • मेदिनीनगर : वंशीधर महोत्सव की तर्ज पर बभंडी में भी होगा राधा-कृष्ण महोत्सव

    मेदिनीनगर : वंशीधर महोत्सव के तर्ज पर चैनपुर के बभंडी में राधाकृष्ण महोत्सव होगा. बभंडी में स्थित राधा कृष्ण मंदिर को धार्मिक पर्यटन के रूप में प्रमोट करने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है. साथ ही कोशिश की जा रही है कि इसे वंशीधर मंदिर के साथ जोड़ कर राधाकृष्ण सर्किट के रूप में प्रस्तुत किया जाये. क्योंकि धार्मिक पर्यटन के दृष्टिकोण से यह स्थल भी काफी महत्वपूर्ण है.

  • मेदिनीनगर : अजय दुबे की हत्या में डीएसपी की भूमिका संदिग्ध : त्रिपाठी

    पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी ने कांग्रेसी नेता अजय दुबे की हत्या में पुलिस उपाधीक्षक प्रेमनाथ की भूमिका को संदिग्ध बताया है. रविवार को परिसदन में प्रेस कांफ्रेंस में पूर्व मंत्री श्री त्रिपाठी ने इस मामले की जांच की मांग पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा से की है. कहा है कि एसपी श्री माहथा पर उन्हें भरोसा है.

  • मेदिनीनगर : पुलिस सहित स्कूलों के 14 प्लाटून परेड में भाग लिया, आइआरबी प्लाटून को प्रथम

    गणतंत्र दिवस के अवसर पुलिस स्टेडियम में आयोजित मुख्य समारोह में पुलिस सहित स्कूलों के 14 प्लाटून ने परेड में भाग लिया. परेड में बेहतर प्रदर्शन करने वाले प्लाटून को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया. मुख्य अतिथि पलामू प्रमंडलीय आयुक्त मनोज कुमार झा, उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि, एसपी इंद्रजीत माहथा ने संयुक्त रूप से पुरस्कार दिया. परेड में आइआरबी प्लाटून को प्रथम, संत जेवियर पब्लिक स्कूल को द्वितीय व कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय को तृतीय पुरस्कार दिया गया.

  • मॉर्निग वॉक पर निकले माले नेता को वाहन ने मारा धक्का, घटनास्थल पर ही मौत

    मेदिनीनगर : वाहन के धक्के से माले नेता बसंत महतो की मौत शुक्रवार सुबह हो गयी. जानकारी के अनुसार सुबह करीब 5:30 बजे पडवा-पाटन मुख्य पथ पर मधुरी जंगल के पास वाहन के धक्का से माले नेता बसंत महतो की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी.

  • गला दबाकर पति की हत्या करने वाली पत्नी को आजीवन कारावास

    जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश तृतीय बाल कृष्णा तिवारी की अदालत ने मंगलवार को गला दबाकर पति की हत्या करने के आरोपी पत्नी किरण देवी को सश्रम आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. किरण चैनपुर थाना क्षेत्र के रबदा टोला की रहने वाली है. अदालत ने अपने फैसले में आरोपी किरण के खिलाफ दस हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है.

  • पुलिस ने स्कूली बच्चे को बना दिया 107 का आरोपी, रिपोर्ट में कहा- इनसे शांति भंग होने की है आशंका

    पलामू के लेस्लीगंज पुलिस को एक स्कूली बच्चे से शांति भंग होने की आशंका है. पुलिस के रिपोर्ट के आधार पर सदर अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा आरोपियों के खिलाफ 107 के तहत नोटिस जारी किया गया था. इस नोटिस के बाद अपनी मां के साथ 14 वर्षीय बच्चा स्कूल बैग लेकर अनुमंडल पदाधिकारी की अदालत में पहुंच गयी. जिसे देखकर उसे इस मामले से अलग कर दिया गया.

  • पलामू : पत्नी ने अपने दोस्त के साथ मिलकर करा दी पति की हत्या, जानें पूरा मामला...

    मनातू थाना क्षेत्र के सुगियातरी गांव के अमरेश उरांव की हत्या की साजिश उसकी पत्नी राजो देवी ने ही रची थी. राजो ने अपने करीबी ललन बैठा के साथ अमरेश की हत्या का षड्यंत्र रचा था. कैसे अमरेश को जाल में फंसाया जाये. इसे लेकर रणनीति तैयार की गयी थी. अमरेश के पिता सुदेश उरांव पिछले दो माह से लापता हैं. उनका पता नहीं चला है. इसी को आधार बनाकर अमरेश को ललन बैठा व उसके साथियों ने विश्वास में लिया.

  • पलामू : अगवा पिता की तलाश में निकले पुत्र की हत्या

    पलामू : मनातू थाना क्षेत्र के नावाडीह गांव के सुगियातरी टोला के अमरेश उरांव की गला रेत कर हत्या कर दी गयी. उसका शव मंगलवार को मुकुंदपुर गांव के पास अमानत नदी से निकाला गया. अमरेश के पिता सुदेश उरांव 15 दिन पहले बालूमाथ (लातेहार) से गायब हो गये थे. इसी बीच 14 जनवरी को अमरेश उरांव के मोबाइल पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर यह कहा कि तुम्हारे पिता लेस्लीगंज में हैं. आकर ले जाओ.

  • मंडल डैम पर हेमंत का स्टैंड गलत, भाजपा की नियत साफ नहीं : केएन त्रिपाठी

    राज्य के पूर्व मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केएन त्रिपाठी ने मंडल डैम परियोजना पर पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के स्टैंड को गलत बताया है. कहा है कि झामुमो के संघर्ष यात्रा के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जो कुछ कह रहे हैं वह व्यवहारिक पक्ष नहीं है. पहले उन्हें व्यवहारिक पक्ष व जमीनी हकीकत को समझना चाहिए तब कोई बयान देना चाहिए. इस मामले में कांग्रेस का स्टैंड स्पष्ट है.

  • पलामू : हुसैनाबाद के प्रथम पत्रकार राजमणि सिंह का निधन, शोक

    हुसैनाबाद में प्रिंट मीडिया के पहले पत्रकार कामगारपुर निवासी 78 वर्षीय राजमणि सिंह का उनके पैतृक आवास कामगारपुर में निधन हो गया. उनके निधन की खबर मिलते ही हुसैनाबाद, हैदरनगर और मोहम्मदगंज के मीडिया जगत में शोक की लहर दौड़ गई.

  • झारखंड नवनिर्माण मोर्चा के प्रमुख अभिमन्यु सिंह पत्नी सहित JMM में शामिल

    झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) पलामू में अपने जनाधार को बढ़ाने में जुट गयी है. पार्टी के इस प्रयास को बुधवार को बड़ह सफलता तक मिली, जब पार्टी ने झारखंड नवनिर्माण मोर्चा के प्रमुख अभिमन्यु सिंह व उनकी पत्नी अंजू सिंह को अपने पाले में लाने में कामयाबी हासिल की. दोनों ने पूर्व मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की मौजूदगी में झामुमो में शामिल हुए.

  • हेमंत की संघर्ष यात्रा पलामू में, अभिमन्यु ने पत्नी के साथ झामुमो में शामिल

    मेदिनीनगर : झारखंड के पूर्व मंत्री भानु प्रताप शाही के करीबी और उनकी पार्टी झारखंड नवनिर्माण मोर्चा के बड़े नेता अभिमन्यु सिंह और उनकी पत्नी अंजु सिंह झारखंड मुक्ति मोर्चा में शामिल हो गये हैं. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने उन्हें बुधवार को पार्टी की सदस्यता दिलायी. झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) लोकसभा एवं झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले लोगों को अपने पाले में करने में लगी है.

  • झारखंड की स्वास्थ्य व्यवस्था वेंटिलेटर पर, निजी कारोबार बढ़ाने में लगे हैं मंत्री, पलामू में बोले हेमंत

    मेदिनीनगर : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी को उनके गृह जिला पलामू में ही घेरा. बुधवार को मेदिनीनगर के परिसदन में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था वेंटिलेटर पर है और स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी अपना निजी कारोबार बढ़ाने में लगे हैं.

  • बेटा नहीं हुआ, तो पति ने चेहरे पर फेंक दिया तेजाब, दर्द भरी दास्तां सुनाते हुए रो पड़ीं पलामू निवासी रिंकू देवी

    रांची : रिंकू देवी ने बताया कि वर्ष 2011 में उनकी शादी बलराम साव से हुई थी. उस वक्त उनकी उम्र 17 साल थी. शादी के बाद सब ठीकठाक चल रहा था. कुछ साल बाद उन्हें दो बेटियां हुईं. उसके बाद से ही ससुरालवालों का व्यवहार बदल गया.

  • हुसैनाबाद : जेजेएमपी का सरगना समेत चार गिरफ्तार

    हुसैनाबाद : उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के चार सक्रिय सदस्यों को हथियार के साथ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार रामजीत पासवान उर्फ दरोगा,सोनू पासवान, छोटन राजवार , मुन्ना पासवान के पास से पिस्टल, राइफल व अन्य सामान बरामद किये गये. गिरफ्तार सभी उग्रवादी हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के हीरा सिकनी गांव के रहनेवाले हैं. पूछताछ के क्रम में उग्रवादियों ने बताया कि फरार अपराधी बबलू प्रजापति उर्फ बबलू डॉन भी हीरा सिकनी गांव का रहनेवाला है.

  • प्रभात खबर अंतर जिला फुटबॉल टूर्नामेंट : पलामू और लातेहार के बीच मुकाबला ड्रॉ

    प्रभात खबर द्वारा आयोजित अंतर जिला फुटबॉल टूर्नामेंट के तहत (आओ गोल करें) रविवार को मेदिनीनगर के जिला स्कूल मैदान में पलामू व लातेहार के बीच मैच खेला गया. जिसमें दोनों ही टीम ने दो-दो गोल दागे और मुकाबला ड्रॉ पर खत्‍म हुआ.

  • IN PICS : आग के शोले में तब्दील हो गया कंटेनर, लोगों की सांसें अटकीं, देखें Video

    डाल्टनगंज : पलामू में रविवार की सुबह बीच सड़क पर एक ट्रक धू-धू कर जलने लगा. किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. दुर्घटना जिला के चैनपुर थाना क्षेत्र में हुई. बताया जाता है कि थाना के पास से गुजर रहा यह ट्रक बिजली के तार के संपर्क में आ गया. तार के संपर्क में आते ही ट्रक में आग लग गयी.

  • पलामू के शहरों में पुलिस फुट पेट्रोलिंग की शुरुआत, गांव तक होगा इस अभियान का विस्तार

    पलामू पुलिस फुट पेट्रोलिंग करेंगी. फुट पेट्रोलिंग का उदेश्य सुरक्षा का बेहतर वातावरण कायम रखने के साथ-साथ आमजनों के साथ सीधा संवाद व विश्वास बनाये रखना है. ताकि यह संदेश समाज में जाए कि पुलिस अपने कार्यों के प्रति सजग व सक्रिय है. जिससे वैसे तत्व जो समाज में सुरक्षा के वातावरण को कमजोर करने का प्रयास करते हैं. उनका मनोबल गिरे और जनता में यह विश्वास कायम रहे कि हर पल पुलिस उनके साथ खड़ी है.

  • मेदिनीनगर : हथियारों के साथ तीन अपराधी गिरफ्तार

    मेदिनीनगर : पुलिस ने हुसैनाबाद से तीन अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. अपराधियों के पास से 315 बोर की एक राइफल, आठ कारतूस, तीन देशी पिस्टल व सात मोबाइल फोन बरामद किये गये हैं. एसपी इंद्रजीत माहथा ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में हुसैनाबाद के पीपरवार गांव का राजगृह पासवान उर्फ संजय पासवान उर्फ कामता पासवान, हैदरनगर के डीहपर का निवासी दिनेश विश्वकर्मा और सरहु निवासी अजय पासवान शामिल हैं. सोमवार को पुलिस को सूचना मिली थी कि आठ-दस की संख्या में अपराधी भैरोपुर गांव के पास एकत्र होकर किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं.

  • पढ़ें.....मंडल डैम परियोजना समेत छह योजनाओं का शिलान्यास करने आये पीएम नरेंद्र मोदी क्या-क्या बोले

    मेदिनीनगर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को मेदिनीनगर में मंडल डैम परियोजना समेत छह योजनाओं की आधारशिला रखी. इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज जहां पानी को लेकर राजनीतिक कारणों से एक राज्य से दूसरे राज्यों के बीच विवाद हो रहे हैं, ऐसे समय में बिहार और झारखंड की सरकारों ने मिल कर मंडल डैम परियोजना को संपन्न कराने के दिशा में समझदारी से काम किया है.

  • मेदिनीनगर : सुखाड़ व पलायन से मिलेगा छुटकारा : सीएम रघुवर दास

    मेदिनीनगर : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि मंडल परियोजना का काम पूरा हो जाने के बाद पलामू प्रमंडल को सुखाड़ से मुक्ति मिलेगी, साथ ही पलायन के अभिशाप से भी यह इलाका मुक्त हो जायेगा, क्योंकि मंडल 47 वर्ष पुरानी परियोजना है. डॉ मनमोहन सिंह के प्रधानमंत्रीत्वकाल में इस परियोजना को बंद कर दिया गया था. लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने इस परियोजना के शेष कार्य को पूरा कराने की मंजूरी दी.

  • PM Modi in Palamau : कर्जमाफी के नाम पर वे किसानों को ठग रहे, हम किसानों की पीढ़ियों को समृद्ध बनाने में जुटे हैं

    रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड की भूमि से शनिवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पलामू में मंडल डैम के पुनरोद्धार का शिलान्यास करने पहुंचे प्रधानमंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिये बगैर उन पर किसानों को गुमराह करने का आरोप लगाया. वहीं, झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सोनिया और राहुल गांधी का नाम लिये बगैर कहा कि जमानत पर चल रहे भ्रष्ट मां-बेटे का दलाली और कमीशनखोरी का इतिहास रहा है.

  • मंडल डैम चुनावी स्टंट तो नहीं, नामधारी ने सरकार की मंशा पर उठाये सवाल, Facebook पर लिखी यह बात

    इस आलोक में यदि कहा जाये की 5 जनवरी, 2019 को डालटनगंज में प्रधानमंत्री जी का तामझाम से होने वाला कार्यक्रम मात्र चुनावी स्टंट है, तो इसमें कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी. जिस ढंग से चियांकी के मैदान में जोर-शोर से तैयारियां की जा रही हैं तथा पलामू जिले के सभी स्कूलों की सभी बसें जिला प्रशासन द्वारा अधिग्रहीत कर ली गयी है, उससे तो यही झलकता है कि 05 जनवरी, 2019 को डालटनगंज में मात्र चुनावी शंखनाद होकर रह जायेगा. मंडल डैम के भविष्य पर अभी भी प्रश्नचिह्न यथावत रहेगा, क्योंकि वर्ष 2019 के संसदीय चुनावों के परिणाम अभी तक भविष्य के गर्भ में हैं.

  • प्रधानमंत्री के साथ पलामू आयेंगे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार! छह परियोजनाओं की एक-एक बात यहां पढ़ें

    गढ़वा : पलामू प्रमंडल के सबसे बड़े बांध की आधारशिला रखने आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश भी झारखंड आ सकते हैं. पीएम के साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी होंगे. इतना ही नहीं, गया के सांसद हरि मांझी के भी पीएम के कार्यक्रम में भाग लेने की संभावना है. बताया जाता है कि झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू और मुख्यमंत्री रघुवर दास डाल्टनगंज में प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे.

  • Jharkhand : कुछ लोग देश के किसानों को कर्जमाफी के नाम पर बहला रहे हैं : PM Modi

    रांची : प्रधानमंत्री के पलामू दौरे को लेकर पूरा पलामू प्रमंडल हाई अलर्ट पर है. सीमाओं को सील कर दिया गया है. स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) और एंटी टेररिस्ट स्क्वायड (एटीएस) ने सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी संभाल ली है. केंद्रीय सुरक्षा बलों के साथ जिला पुलिस की टीम इलाके में नक्सलियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन चला रही है.

  • पीएम मोदी आज पलामू में देंगे 25,202 करोड़ की सौगात, मंडल समेत छह परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को मेदिनीनगर में उत्तर कोयल (मंडल डैम) परियोजना के अवशेष कार्य समेत छह परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. इन योजनाओं की कुल लागत 25,202 करोड़ रुपये से अधिक की होगी.

  • प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम का जायजा लेने आज पलामू आयेंगे मुख्यमंत्री रघुवर दास

    डाल्टनगंज : पलामू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम से पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास तैयारियों का जायजा लेने मेदिनीनगर आयेंगे. शनिवार को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से पहले शुक्रवार की शाम चार बजे वह मेदिनीनगर स्थित चियांकी एयरपोर्ट पहुंचेंगे. रात्रि विश्राम मेदिनीनगर में ही करेंगे.

  • मंडल डैम का विरोध : कांग्रेस की पदयात्रा को पुलिस ने रोका, केएन त्रिपाठी हिरासत में

    मेदिनीनगर : पलामू जिला में उत्तर कोयल (मंडल डैम) के निर्माण के विरोध में पदयात्रा निकाल रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. शुक्रवार को पुलिस ने झारखंड के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता केएन त्रिपाठी और उनके समर्थकों को बरवाडीह स्थित केचकी नाका पर रोक कर हिरासत में ले लिया. इससे श्री त्रिपाठी भड़क गये. उन्होंने कहा कि वह पलामू प्रमंडल और यहां के लोगों के साथ किसी भी सूरत में नाइंसाफी नहीं होने देंगे.

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल आयेंगे मेदिनीनगर

    रांची/जमशेदपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच जनवरी को मेदिनीनगर आयेंगे. यहां स्थित चियांकी एयरपोर्ट से मंडल डैम परियोजना (नॉर्थ कोयल प्रोजेक्ट) की आधारशिला रखेंगे. पीएम विशेष विमान से दिल्ली से गया आयेंगे.

  • पीएम का दौरा : तैयारी में जुटा प्रशासन, एसपीजी के अधिकारियों के साथ डीसी व एसपी की बैठक

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच जनवरी को पलामू आ रहे हैं. तय कार्यक्रम के अनुसार पीएम श्री मोदी मेदिनीनगर के चियांकी हवाई अड्डे से मंडल परियोजना के अवशेष कार्य सहित कई योजनाओं की आधारशिला रखेंगे. इसे लेकर प्रशासनिक तैयारी चल रही है. बुधवार को सुरक्षा को लेकर एसपीजी के वरीय अधिकारियों के साथ स्थानीय अधिकारियों की बैठक हुई.

  • चार को पदयात्रा निकाल किया जायेगा विरोध : त्रिपाठी

    पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी ने मंडल परियोजना में पलामू प्रमंडल की उपेक्षा का आरोप लगाया है. कहा है कि 45 वर्षों से रुकी परियोजना का यदि काम ही शुरू हो रहा था तो इस अवधि के दौरान जो परिस्थितियां बदली उसका आंकलन करने के बाद ही काम को आगे बढ़ाना चाहिए था.

  • मंडल परियोजना को लेकर कांग्रेसियों ने बनायी रणनीति

    बुधवार को कांग्रेस भवन परिसर में कांग्रेसियों की बैठक हुई. मंडल डैम परियोजना से पलामू को लाभ दिलाने की मांग को लेकर आंदोलन की रणनीति बनायी गयी. बैठक की अध्यक्षता राज्य के पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी ने की.

  • सभी लंबित सिंचाई परियोजना का शिलान्यास करें पीएम : राम

    पलामू के पूर्व सांसद राजद नेता जोरावर राम ने पलामू प्रमंडल की खुशहाली के लिए मंडल डैम सहित सभी लंबित सिंचाई परियोजनाओं को पूरा कराने की मांग की है. पिछले कई वर्षों से वे इन सिंचाई परियोजनाओं को पूरा कराने के लिए आंदोलनरत है.

  • नये साल का सौगात लेकर आ रहा है पीएम का दौरा: विधायक

    मनिका विधायक हरिकृष्ण सिंह के आवास पर प्रधानमंत्री के पांच जनवरी के कार्यक्रम को लेकर भाजपा जिलाध्यक्ष लाल अमित नाथ शाहदेव की अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक में विधायक ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री का यह दौरा हमारे लिए नववर्ष का सौगात लेकर आ रहा है.

  • PM मोदी की सभा में काली वस्तु ना लाने के परामर्श को प्रशासन ने लिया वापस

    झारखंड में पलामू जिला प्रशासन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की शनिवार को यहां होने वाली जनसभा में कोई भी काली वस्तु साथ में लेकर आने पर रोक लगाने वाला परामर्श बुधवार को वापस ले लिया. यह परामर्श 30 दिसंबर को जारी किया गया था जिसे तीन दिन के भीतर ही वापस ले लिया गया और पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महता ने इसे जारी करने को लेकर खेद जताया.

  • पांच जनवरी को पलामू पहुंचेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी : मुख्य सचिव, गृह सचिव, डीजीपी ने लिया तैयारियों का जायजा

    पांच जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पलामू आ रहे हैं. उनके इस दौरे के मद्देनजर प्रशासनिक तैयारी जोरों पर है. प्रधानमंत्री श्री मोदी के कार्यक्रम के मद्देनजर मेदिनीनगर में की गयी तैयारियों का जायजा लेने मंगलवार को राज्य के मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी, गृह सचिव एसकेजी राहठे, डीजीपी डीके पांडेय सहित कई वरीय अधिकारी मेदिनीनगर पहुंचे. इस दौरान अधिकारियों ने चियांकी हवाई अड्डा जहां कार्यक्रम होना है, वहां सुरक्षा व लोगों के आने जाने को लेकर की गयी तैयारी को देखा.

  • दोषों से मुक्ति दिलाता है कृष्ण की भक्ति

    सोमवार को पुलिस लाइन रोड स्थित हरे कृष्ण निवास में आयोजित तीन दिवसीय हरे कृष्ण उत्सव संपन्न हुआ.इसमें संस्था के लोगों के अलावा अन्य श्रद्धालुओं ने उल्लास के साथ भाग लिया. शाम पांच बजे से उत्सव शुरू हुआ, जो देर रात करीब 10 बजे तक चलता रहा.

  • पूर्व मंत्री ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, कहा - नया डीपीआर बनाने की करेंगे मांग

    राज्य के पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भेजकर पलामू प्रमंडल व चतरा जिला में सिंचाई की व्यवस्था कराने की मांग की है. पत्र के माध्यम से श्री त्रिपाठी ने पीएम को सारी स्थिति से अवगत कराया. बताया कि पलामू, गढ़वा, लातेहार व चतरा जिले में सुखाड़ व अकाल से निबटने के लिए मंडल परियोजना पर काम शुरू करने का निर्णय लिया गया था.

  • पीएम के कार्यक्रम में न काला पर्स लायें न काला मोजा पहनें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच जनवरी को पलामू आ रहे हैं. तय कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी मंडल डैम परियोजना की आधारशिला रखेंगे. यह कार्यक्रम मेदिनीनगर के चियांकी हवाई अड्डा परिसर में होना है. इसे लेकर प्रशासनिक तैयारी शुरू कर दी गयी है.

  • नये साल में सरकार देगी पलामू, औरंगाबाद और जहानाबाद के किसानों को तोहफा, मंडल परियोजना से बदलेगी तसवीर

    उत्तर कोयल जल विद्युत परियोजना मंडल का काम शुरू हो, यह पलामू प्रमंडल की पुरानी मांग रही है. जानकार बताते हैं कि जब