• शिक्षकों को विभिन्न पहलुओं पर विचार करना चाहिए

    टाउन हांल में प्रमंडल स्तरीय उन्मुखीकरण कार्यशाला आयोजित की गयी. इसकी अध्यक्षता पलामू प्रमंडल के आरडीडीइ अरविंद विजय बिलुंग ने की. मैट्रिक व इंटर परीक्षा के उपरांत उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन की विधि तथा उसके गुणवत्ता संवर्द्धन के बारे में जानकारी देने के लिए आयोजित कार्यशाला में झारखंड

  • युवा कांग्रेस ने निकाला प्रतिरोध मार्च

    मंगलवार को युवा कांग्रेस ने बढ़ती बेरोजगारी के सवाल पर प्रतिरोध मार्च निकाला. इसका नेतृत्व युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेश चौरसिया कर रहे थे. प्रतिरोध मार्च कांग्रेस भवन से निकलकर शहर के मुख्य मार्गों का भ्रमण किया. मुख्य अतिथि कांग्रेस से पलामू जोन कॉर्डिनेटर भीम कुमार ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण देश में बेरोजगारी बढ़ी है.

  • संकल्प सभा आज

    अखिल विश्व गायत्री परिवार का 30 जनवरी से 40 दिवसीय अनुष्ठान शुरू होगा. इसे लेकर 29 जनवरी को मेदिनीनगर के सुदना स्थित गायत्री शक्ति पीठ में संकल्प सभा आयोजित की गयी है.

  • टेंपो के धक्के से छात्रा की मौत, सड़क जाम

    छतरपुर- करमा चराई पथ पर टेंपो की चपेट में आने से सात वर्षीय स्कूली छात्रा पम्मी कुमारी की मौत हो गयी. इस घटना से आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया. जाम करीब दो घंटे तक रहा. बाद पुलिस के आश्वासन के बाद लोगों ने जाम हटाया. जानकारी के अनुसार पम्मी गांव के ही उत्क्रमित मध्य विद्यालय में वर्ग दो में पढ़ती थी. दोपहर करीब एक बजे वह विद्यालय से निकली थी.

  • बालों से जुड़ी भ्रांतियों को दूर करने की आवश्यकता : जावेद

    देश के ख्याति प्राप्त हेयर एक्सपर्ट जावेद हबीब की माने तो आज जो बाल झड़ने, टूटने की समस्या से जो प्राय: सभी लोग दो चार हो रहे हैं, तो इसके मूल में यही है कि इसके बारे में अपेक्षित जानकारी नहीं होने के कारण यह समस्या हो रही है. बाल व्यक्तित्व को संवारने का काम करता है. इसलिए यह जरूरी है कि सभी अपने बालों की उचित देखभाल करें.

  • 182 मामलों का िकया गया निष्पादन

    शनिवार को पलामू जिला व्यवहार न्यायालय परिसर में जिला विधिक सेवा प्राधिकार ने लोक अदालत का आयोजन किया. लोक अदालत में कुल 182 मामलों का निष्पादन सुलह के आधार पर किया गया़. जबकि सेटलमेंट के मामले में कुल रकम 70 लाख, 83 हजार, 924 रुपये का सेटलमेंट किया गया. इसकी अध्यक्षता प्रभारी जिला व सत्र न्यायाधीश सह प्राधिकार के प्रभारी अध्यक्ष पंकज कुमार ने की़.

  • मत का अधिकार जानने की जरूरत: प्राचार्य

    शहर के एके सिंह कॉलेज परिसर में शनिवार को मतदाता दिवस पर एनएसएस के तत्वावधान में मतदाता शपथ कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कॉलेज का प्राचार्य अशोक सिंह ने शिक्षकों व विद्यार्थियों मतदान के प्रति सजग रहने का शपथ दिलायी. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र में मतदान करने का अधिकार सभी को प्राप्त है.

  • लोकतांत्रिक परंपरा को बनाये रखने का संकल्प

    राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर शनिवार को प्रखंड परिसर में देश की लोकतांत्रिक परंपरा की मर्यादा को बनाये रखने का संकल्प लिया गया. बीडीओ राहुल देव ने चुनाव आयोग ने मतदाता प्रतिज्ञा प्रस्तुत किया. जिसे इस कार्यक्रम में शामिल लोगों ने दुहराया. उन्होंने कहा कि आज के दिन मतदाता निबंधन की प्रक्रिया बढ़ाने व मतदान के प्रति जागरूकता लाने को लेकर प्रतिज्ञा ली जाती है.

  • मेदिनीनगर : जमीन कारोबार में विवाद को लेकर गयी गुड्डू खान की जान

    पुलिस ने किया मामले का खुलासा, एक गिरफ्तार मेदिनीनगर : आजसू नेता स्वर्गीय साजिद अहमद सिद्दिकी उर्फ बॉबी खान के बड़े भाई सह कांग्रेसी नेता राशिद अहमद सिद्दिकी उर्फ गुड्डू खान की हत्या जमीन के कारोबार में हिस्सेदारी को लेकर हुए विवाद का प्रतिफल बताया जा रहा है.

  • लाखों के नुकसान की आशंका

    गुरुवार की देर रात डालटनगंज रेलवे स्टेशन रोड में सब्जी बाजार में आग लग गयी. आग लगने से लगभग 10 दुकानें जल कर पूरी तरह से राख हो गयी. घटना रात के करीब एक से डेढ़ बजे बीच की बतायी जाती है. आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है.

  • जमीन कारोबार में विवाद को लेकर गयी गुड्डू खान की जान

    आजसू नेता स्वर्गीय साजिद अहमद सिद्दिकी उर्फ बॉबी खान के बड़े भाई सह कांग्रेसी नेता राशिद अहमद सिद्दिकी उर्फ गुड्डू खान की हत्या जमीन के कारोबार में हिस्सेदारी को लेकर हुए विवाद का प्रतिफल बताया जा रहा है. पुलिस को अनुसंधान के क्रम में जो जानकारी मिली, उसके मुताबिक गुड्डू खान जमीन के कारोबार में लगे थे.

  • फरवरी में परीक्षा, अब तक नहीं मिला प्रवेश पत्र

    इंटरमीडिएट विज्ञान संकाय की छात्रा पूजा कुमारी का प्रवेश पत्र नहीं आया है. फरवरी माह के दूसरे सप्ताह से इंटर की परीक्षा शुरू होने वाली है. अन्य विद्यार्थियों का प्रवेश पत्र आने की सूचना मिलने पर पूजा कुमारी गिरिवर इंटर स्तरीय विद्यालय पहुंची. स्कूल में उसने प्रवेश पत्र जब लेने गयी, तो विद्यालय के कर्मियों ने बताया कि उसका एडमिट कार्ड नहीं आया है.

  • एसबीआइ एटीएम काटकर 15 लाख की चोरी, सेफ वॉल्ट को भी काटने का प्रयास

    स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआइ) के एटीएम में बुधवार रात चोरों ने धावा बोला और एटीएम काट कर 15 लाख 26 हजार 400 रुपये चुरा लिए. यह एटीएम हरिहरगंज थाना से महज 150 मीटर दूर एसबीआइ की शाखा परिसर में स्थित है. बैंक के अधिकारियों को इस वारदात की जानकारी गुरुवार सुबह हुई.

  • पलामू: ATM तोड़ चोरों ने उड़ा लिये लाखों रुपये, CCTV कैमरे को भी पहुंचाया नुकसान

    चोरों ने एटीएम को तोड़कर लाखों की चोरी कर ली. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है. चोरों की पहचान के लिये सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला जा रहा है. मामला पलामू के हरिहरगंज में मेन रोड स्थित ब्लॉक कार्यालय के सामने का है. यहां मौजूद एसबीआई शाखा में चोरों ने एटीएम को तोड़कर 15 लाख 26 हजार 400 रुपये की चोरी कर ली.

  • पत्नी ने ही अपने भाई के साथ मिलकर की थी पति की हत्या

    पलामू पुलिस ने चैनपुर थाना क्षेत्र के गुरहा के दशरथ साव हत्या का खुलासा कर लिया है. इस मामले में पुलिस ने चार दोषियों को गिरफ्तार किया है. दशरथ साव की हत्या उसकी पत्नी बसंती देवी ने अपने भाइयों के साथ मिल कर की थी. यह जानकारी सदर एसडीपीओ संदीप गुप्ता प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी.

  • अॉन स्पॉट समस्याओं का निष्पादन

    पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मोहम्मदगंज प्रखंड के भजनिया पंचायत सचिवालय परिसर में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

  • शहर में आज बंद रहेगी िवद्युतापूिर्त

    गुरुवार को शहरी क्षेत्र में तार मरम्मत का काम किया जायेगा. जिसके कारण 33/11 केवीए सुदना सब स्टेशन से निकलने वाली 11 केवीए इंडस्ट्रीयल फीडर से सुबह 10:30 से शाम 5:30 बजे तक बिजली आपूर्ति बंद रहेगी.

  • पिकअप वैन से शराब बरामद, चालक गिरफ्तार

    हरिहरगंज पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर बुधवार को एक पिकअप पर लदे भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद किया है. यह जानकारी छतरपुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शंभु कुमार सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी.

  • पलामू : पत्नी ने अंधविश्वास में पति की चढ़ा दी बलि!

    चैनपुर(पलामू) : चैनपुर थाना क्षेत्र के रैनीबांध के पास से सोमवार रात सिर कटी लाश बरामद हुई. मृतक की पहचान चैनपुर के गुरहा गांव निवासी दशरथ साव के रूप में की गयी. पुलिस की जांच में पता चला कि दशरथ की पत्नी बसंती देवी ने ही अंधविश्वास में उसकी बलि चढ़ा दी. पुलिस ने बसंती को गिरफ्तार कर लिया है. उसने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया है. साथ ही बताया कि हत्याकांड में उसके मामा और भाई भी शामिल थे. दोनों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. चैनपुर थाना प्रभारी सुनीत कुमार ने बताया बसंती देवी घर में ही झाड़-फूंक करती थी. उसका पति दशरथ साव इसे पसंद नहीं करता था. इससे नाराज पत्नी ने उसकी बलि चढ़ा दी.

  • अंधविश्वास में पति की चढ़ा दी बलि!

    चैनपुर थाना क्षेत्र के रैनीबांध के पास से सोमवार रात सिर कटी लाश बरामद हुई. मृतक की पहचान चैनपुर के गुरहा गांव निवासी दशरथ साव के रूप में की गयी. पुलिस की जांच में पता चला कि दशरथ की पत्नी बसंती देवी ने ही अंधविश्वास में उसकी बलि चढ़ा दी. पुलिस ने बसंती को गिरफ्तार कर लिया है.

  • अमानत नदी पुल के पास बनेगा टेंपो स्टैंड

    मंगलवार को पलामू उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई. इस दौरान उपायुक्त ने समिति के पिछले बैठक में लिये गये निर्णय का अनुपालन किया गया या नहीं इसकी समीक्षा की. साथ ही बीते महीने में हुए सड़क दुर्घटनाओं पर चर्चा की गयी.

  • लापता ओझा का कुएं से मिला शव

    लेस्लीगंज थाना क्षेत्र के रेवारातु पंचायत के मुकरूम गांव के एक कुएं से बिरजू यादव नामक व्यक्ति का शव बरामद किया गया है. बिरजू सतबरवा प्रखंड के बोहिता गांव का रहने वाला था. 16 जनवरी 2020 से वह लापता था. उसके पुत्र नरसिंह यादव ने अपने पिता के अपहरण का आशंका जताते हुए गांव के ही कवलधारी यादव, संतोष

  • जनता दरबार में वृद्ध महिला को मिला आवास

    मंगलवार को जनता दरबार में पलामू उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने 43 मामलों का निष्पादन किया. जनता दरबार में हैदरनगर प्रखंड के पतरिया गांव से आयी वृद्ध महिला उर्मिला कुंवर ने उपायुक्त को अपने जर्जर आवास की स्थिति से अवगत कराया. उसने बताया कि कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है.

  • पलामू : फर्श पर बैठकर नौवीं की परीक्षा देने को मजबूर 300 परीक्षार्थी, नहीं मिले बेंच-डेस्‍क

    झारखंड अधिविद्य परिषद द्वारा आयोजित नवम वर्ग की वार्षिक परीक्षा मंगलवार से शुरू हो गयी है. मध्य विद्यालय हैदरनगर को परीक्षा केंद्र बनाया गया है. जिसमें कुल 412 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए. इनमें करीब 300 विद्यार्थियों को फर्श पर बैठकर परीक्षा देनी पड़ रही है. परीक्षार्थियों ने बताया कि उन्होंने परीक्षा केंद्र के केंद्राधीक्षक से बैठने की व्यवस्था की मांग की थी, लेकिन उन्होंने संसाधन उपलब्ध नहीं होने की बात कही.

  • मेदिनीनगर : सभी संस्कृति के प्रति गौरव का भाव रखें

    मेदिनीनगर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 20 वां प्रांतीय अधिवेशन सोमवार को शिवाजी मैदान में आयोजित संपन्न हुआ. अधिवेशन के दौरान झारखंड की चुनौतियां व समाधान के लिए हमारी भूमिका विषय पर वक्ताओं ने विस्तार से प्रकाश डाला. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्रीय प्रचारक रामदत्त चक्रधर ने कहा कि अपने पुरातन संस्कृति के प्रति गौरव का भाव रखना चाहिए तथा वर्तमान परिस्थिति का पीड़ा को दूर करते हए उज्ज्वल भविष्य का सपना देखना चाहिए.

  • मुहर्रम इंतेजामिया कमेटी के पूर्व सदर गुड्डू खान की सरेशाम हत्या

    मेदिनीनगर के जेलहाता निवासी राशिद अहमद सिद्दीकी उर्फ गुड्डू खान (53) की हत्या सोमवार की शाम अपराधियों ने कर दी. पुलिस के अनुसार, शाम करीब 6:45 बजे तीन अपराधी गुड्डू खान के घर पहुंचे. उन्होंने कुछ देर गुड्डू खान से बातचीत की. इसके बाद गोली मार दी. फायरिंग की आवाज सुनकर घर व आसपास के लोग वहां पहुंचे, तो देखा कि खून से लथपथ गुड्डू खान जमीन पर गिरे पड़े हैं.

  • बेटी को बोझ नहीं, सौभाग्य समझें

    सोमवार से पलामू जिले में बेटी -बचाओ बेटी पढ़ाओ सप्ताह शुरू हुआ. इसे लेकर आम आदमी को जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन ने अभियान की शुरुआत की. समाहरणालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में पलामू उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने भाग लिया. डीसी डॉ अग्रहरि ने कार्यक्रम में शामिल बच्चियों को शपथ दिलायी गयी. इसके बाद जागरूकता रथ रवाना किया.

  • 11 परीक्षा केंद्रों पर 5940 परीक्षार्थी होंगे शामिल

    झारखंड अधिविद परिषद द्वारा आयोजित नवम बोर्ड की परीक्षा 21 से शुरू होगी.हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र से इस परीक्षा में 5940 परीक्षार्थी शामिल होंगे.

  • वाइजेकेएसएफ ने कुलपति को सौंपा ज्ञापन

    सोमवार को वाइजेके स्टूडेंट फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल नीलांबर-पीतांबर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ सत्येंद्र नारायण सिंह से मिल कर ज्ञापन सौंपा. प्रतिनिधि मंडल का नेतृत्व वाइजेकेएसएफ के जिलाध्यक्ष प्रिंस सिंह ने किया.

  • मेदिनीनगर : फिर गरीब की मौत के बाद ही पहुंची सरकारी मदद

    मेदिनीनगर : पाठक पगार के मौली भुइयां की मौत के बाद रविवार को उनके घर सरकारी सहायता पहुंच गयी. यह ठीक वैसे ही हुआ, जैसे चतरा की कुंदा पंचायत निवासी एतु गंझू के साथ हुआ था.

  • CAA और NRC के समर्थन में जुलूस, लोगों ने कहा - सीएए और एनआरसी से किसी को डरने की जरूरत नहीं

    पलामू के हुसैनाबाद में सीएए और एनआरसी के समर्थन में जुलूस निकाला गया व सभा की गयी. आयोजन सीएए एवं एनआरसी जनजागरण अभियान समिति ने किया. समर्थन ने पहुंचे लोग सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के प्रांगण में इकट्ठा हुए. राष्ट्र गान व भारत माता की जय के उद्घोष के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की गयी. तिरंगा के साथ मानव शृंखला बनायी गयी. जुलूस निकाला गया. जुलूस का नेतृत्व जिप सदस्य सह भाजपा नेता विनोद सिंह, समिति के अध्यक्ष प्रेमतोष सिंह, आरएसएस के दिनेश कश्यप, शिला ताई आदि कर रहे थे.

  • इंटरसिटी एक्सप्रेस के स्लीपर कोच से हथियार के साथ एक युवक गिरफ्तार

    जपला आरपीएफ ने रांची-मड़ुआडीह इंटरसिटी एक्सप्रेस की एस-4 कोच से कट्टा व अन्य सामान के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है.

  • पेंशन की गुहार लगाने निकला था, साहेबों का चक्कर लगाते गयी जान, व्यवस्था पर उठ रहे सवाल

    तरहसी (पलामू) : वृद्धापेंशन व आवास की आस लिए सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे बीमार मौला भुईयां (62) कार्यक्रम स्थल से महज सौ मीटर पहले गिर पड़ा और उसकी मौत हो गयी. यह घटना शनिवार को तरहसी प्रखंड के पाठक पगार गांव की है. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, पाठक पगार पंचायत में ही उपविकास आयुक्त बिंदुमाधव सिंह की अध्यक्षता में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. दोपहर करीब 12 बजे मौला अपनी पत्नी शनिचरी देवी के साथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंचा.

  • राष्ट्र के नवनिर्माण में युवा सहभागी बनें

    झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने युवाओं को अपने दायित्व समझाते हुए राष्ट्र के नवनिर्माण में ऊर्जा लगाने का आह्वान किया. राज्यपाल श्रीमती मुर्मू ने शिवाजी मैदान में आयोजित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 20 वां प्रांतीय अधिवेशन का उद्घाटन किया. उद्घाटन के बाद राज्यपाल ने कहा कि किसी भी राष्ट्र की शक्ति युवा होते हैं.

  • भारत को विश्व गुरु बनाना अभाविप का दायित्व

    अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 20 वां प्रांतीय अधिवेशन में राज्य के सभी विश्वविद्यालयों से शिक्षक व छात्र प्रतिनिधियों ने भाग लिया. शनिवार को अधिवेशन के उद्घाटन के बाद कई विषयों पर चर्चा की गयी. उद्घाटन समारोह के विशिष्ट अतिथि अभाविप के पूर्व राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री केएन रघुनंदन ने अभाविप के उद्देश्यों व कार्यों पर विस्तार से प्रकाश डाला.

  • अस्पतालों में नहीं है एंटी रैबीज वैक्सीन

    सरकारी अस्पताल में सांप व कुत्ता के काटने के बाद पड़ने वाली एंटी रैबीज वैक्सीन व एंटी वेनस स्नैक उपलब्ध नहीं है. इस कारण पीड़ितों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. यह वैक्सीन न तो अनुमंडलीय अस्पताल हुसैनाबाद व न ही पीएचसी हैदरनगर में उपलब्ध है.

  • रविवार को सभी विद्यालय खुले रहेंगे

    रविवार को पल्स पोलियो अभियान के मद्देनजर जिला स्वास्थ्य समिति ने सभी विद्यालयों को खुला रखने का निर्देश दिया है. हैदरनगर के बीपीओ नरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि 19 जनवरी पोलियो बूथ दिवस है.

  • पेंशन की गुहार लगाने निकला था, साहेबों का चक्कर लगाते गयी जान

    वृद्धापेंशन व आवास की आस लिए सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे बीमार मौला भुईयां (62) कार्यक्रम स्थल से महज सौ मीटर पहले गिर पड़ा और उसकी मौत हो गयी.

  • ABVP के प्रांतीय अधिवेशन का उद्घाटन करने राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू पलामू पहुंचीं

    मेदिनीनगर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के प्रांतीय सम्मेलन का उद्घाटन करने के लिए झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू शनिवार को पलामू पहुंचीं. मेदिनीनगर के चियांकी स्थित हवाई अड्डा पर पलामू के उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि एवं नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ एसएन सिंह ने राज्यपाल का स्वागत किया.

  • देश के युवा राष्ट्र की रीढ़ होते हैं

    शुक्रवार से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 20 वां प्रांतीय अधिवेशन शुरू हुआ. शिवाजी मैदान में चार दिवसीय अधिवेशन का आयोजन किया गया है. अधिवेशन के पहले दिन शहीद अनुराग शुक्ला के नाम पर लगायी गयी प्रदर्शनी का उद्घाटन हुआ. राज्य के पूर्व स्पीकर इंदर सिंह नामधारी व पलामू सांसद विष्णुदयाल राम ने संयुक्त रूप से उद्घाटन किया.

  • 28 जरूरतमंदों को दी मुफ्त एंबुलेंस सेवा

    एकेटी फाउंडेशन समाजसेवी संस्था ने स्थापना काल से अब तक के अल्प अवधि में 28 जरूरतमंदों को एंबुलेंस की सेवा दी है. भाई बिगहा में एक किशोरी के करंट से झुलसने के बाद स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल के कारण न तो उसका इलाज हो पा रहा था, न ही एंबुलेंस सेवा ही उपलब्ध हो पा रही थी.

  • विवाहिता की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

    पाटन थाना के पुलिस ने लोइंगा गांव निवासी सुभान अंसारी को गिरफ्तार किया है. थाना प्रभारी आशीष खाखा ने बताया कि गिरफ्तार सुभान अंसारी अपनी पत्नी सफीना बीबी की हत्या का आरोपी है.

  • अधिनियम वापस ले सरकार

    संसद से पारित किये गये एनआरसी और सीएए के खिलाफ भारतीय मुस्लिम युवा मंच ने जुलूस निकाला. इसका नेतृत्व मुहर्रम इंतेजामिया कमेटी के जेनरल खलिफ़ा मुस्तफ़ा कमाल कर रहे थे. शहर के पहाड़ी मुहल्ला स्थित नूरी मस्जिद से जुलूस निकला. शहर के शाह मुहल्ला, कन्नी राम चौक, सत्तार सेठ चौक

  • हेलमेट नहीं पहनने से सड़क दुर्घटना में 30 फीसदी मौत

    पलामू में सड़क दुर्घटना बढ़ी है. पिछले दो वर्षों में लगभग 425 सड़क दुर्घटना हुई है. इसमें 480 लोगों की मौत हुई है. बढ़ रही सड़क दुर्घटना के कारणों की समीक्षा के दौरान कई तथ्य सामने आये हैं जिसे दूर करने पर भी विचार किया जा रहा है. 11 से 17 जनवरी तक सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है.

  • महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना ही उद्देश्य : संजय

    गुरुवार को सदर प्रखंड के कौड़िया गांव में आजीविका मिशन के तहत ग्रामीणों की बैठक हुई. अतिथि के रूप में जिला परिषद के उपाध्यक्ष संजय कुमार सिंह मौजूद थे.

  • अभाविप का प्रांतीय अधिवेशन अाज से, 1500 लोग पहुंचेंगे

    पलामू प्रमंडलीय मुख्यालय मेदिनीनगर के शिवाजी मैदान में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 20 वां प्रांतीय अधिवेशन का आयोजन किया गया है.

  • पेंशनरों को उचित सम्मान दिलाना ही उद्देश्य

    गुरुवार को पलामू जिला पेंशन समाज का स्थापना दिवस मनाया गया. इस अवसर पर कचहरी परिसर स्थित पेंशनर भवन परिसर में कार्यक्रम का आयोजन हुआ. पेंशनर समाज के वरीय पदधारियों ने संयुक्त रूप से उद्घाटन किया. स्थापना दिवस समारोह की अध्यक्षता पेंशनर समाज के अध्यक्ष राजनाथ तिवारी व संचालन सचिव रामधनी पांडेय ने किया.

  • युवक को उसके परिजनों को सौंपा गया

    आदिम जनजाति का लापता युवक वीरेंद्र कोरवा के परिजनों का पता चल गया है. वह मनिका थाना क्षेत्र के पोखरी के वार्ड सदस्य अशोक सिंह के घर में पिछले 10 दिनों से रह रहा था. अशोक सिंह ने बताया कि वह पलामू के कुंदेलवा गांव में अपने रिश्तेदार के यहां गया था.

  • कांग्रेसियों ने मनाया मकर संक्रांति उत्सव

    बुधवार को कांग्रेसियों ने मकर संक्रांति उत्सव मनाया. इस अवसर पर कांग्रेस भवन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कांग्रेस के पूर्व विधायक देवेन्द्र कुमार सिंह उर्फ बिट्टु सिं

  • एकजुट रखेगा सीएए व एनआरसी

    पलामू प्रमंडलीय मुख्यालय मेदिनीनगर में बुधवार को तिरंगा यात्रा निकाली गयी. एकता मंच पलामू के बैनर तले सीएए व एनआरसी के समर्थन में निकली तिरंगा यात्रा में हजारों लोग शामिल हुए. कड़ी सुरक्षा के बीच साहित्य समाज चौक स्थित श्री तुलसी मानस मंदिर परिसर से तिरंगा यात्रा निकाली गयी. लोग अपने हाथों में तिरंगा व भगवा ध्वज व तख्ती लेकर चल रहे थे.

  • कभी भी टूटने नहीं दूंगी जनता का विश्वास : मेयर

    मेदिनीनगर नगर निगम की मेयर अरुणा शंकर ने कहा कि वैसे 15 राजस्व गांव जो मेदिनीनगर निगम से जुड़े हैं. उन इलाकों को भी शहर जैसी सुविधा उपलब्ध कराने के दिशा में पूरी सक्रियता के साथ काम शुरू कर दिया गया है. विकास में संतुलन कायम रहे. इसे ध्यान में रखते हुए योजनाएं ली गयी है, ताकि मेदिनीनगर नगर निगम का समेकित विकास हो सके.

  • दंगवार मेला शुरू, दो गोला आज

    हुसैनाबाद प्रखंड के दंगवार सोन नदी के तट स्थित सूर्य मंदिर परिसर में पांच दिवसीय मेला का उद्घाटन बुधवार को किया गया. इसका उद्घाटन दंगवार ओपी प्रभारी मनोज राम, मेला कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह, सचिव व पंसस संतोष राम ने संयुक्त रूप से किया. कार्यक्रम को प्रभारी मनोज राम ने संबोधित किया.

  • वाहन के धक्के से युवक की मौत

    चैनपुर प्रखंड क्षेत्र के सेमरा गांव में शिव मंदिर तालाब पर मछली पकड़ने आये घूरा महतो को बुधवार की सुबह करीब पांच बजे 407 गाड़ी से धक्का लग जाने से मौत हो गयी. सेमरा उप मुखिया गोधन मांझी ने बताया कि गांव के ही कलाम अंसारी शिव मंदिर तलाब में मछली पालन करता है,

  • लातेहार डीसी जिशान कमर को धमकी देने वाला शिक्षक गया जेल

    उपायुक्त जिशान कमर को प्रधानमंत्री कार्यालय के नाम पर मोबाइल पर धमकाने वाले शिक्षक राणा भूषण सिंह को छिपादोहर पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. बरवाडीह प्रखंड के छिपादोहर के प्राथमिक विद्यालय नवरनागू के शिक्षक राणा भूषण सिंह ने एक सप्ताह पूर्व पीएमओ का निदेशक बनकर उपायुक्त जिशान कमर को गारू के एक विद्यालय की शिक्षिका का तबादला चंदवा प्रखंड में करने का निर्देश दिया था.

  • पलामू : हरिहरगंज से टीपीसी का हार्डकोर नक्‍सली गिरफ्तार, कई घटनाओं को दिया था अंजाम

    उग्रवादियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में पलामू पुलिस को एक और सफलता मिली है. पुलिस हरिहरगंज थाना क्षेत्र से उग्रवादी संगठन टीपीसी के एरिया कमांडर महेश्वर राम उर्फ शेखर जी को गिरफ्तार किया है. मंगलवार को पलामू के पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने पत्रकारों को बताया की गिरफ्तार एरिया कंमाडर ने कई कांडो में अपनी संलिप्‍तता स्वीकार की है.

  • टीपीसी के उग्रवादियों ने सरैया पंचायत के मुखिया पति को पीटा

    पलामू में नक्सली संगठन टीपीसी के सदस्य हाल के दिनों में अपनी गतिविधियां तेज कर दी है. विधानसभा चुनाव के दौरान पीपरा प्रखंड के जिला परिषद सदस्य के पति की हत्या के बाद इस क्षेत्र में नक्सली गतिविधियां तेज हुई है. रविवार की रात टीपीसी के उग्रवादियों ने पीपरा थाना क्षेत्र के सरैया पंचायत की मुखिया मीना देवी के पति डॉ विजय मेहता की पिटाई कर दी. घटनास्थल पर टीपीसी के उग्रवादियों ने पर्चा भी छोड़ा है.

  • बालक-बालिका कबड्डी चयन प्रतियोगिता संपन्न

    युवा दिवस पर पलामू जिला कबड्डी एसोसिएशन के तत्वावधान में जिला स्कूल के मैदान में सब-जूनियर बालक -बालिका कबड्डी चयन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

  • प्रतिभा निखारने का बेहतर प्रयास

    सर्च टैलेंट शो सीजन 4 का ग्रैंड ऑडिशन व एलिमिनेशन राउंड संपन्न हुआ. कार्यक्रम का आयोजन गांधी स्मृति टाउन हॉल में किया गया.मुख्य अतिथि सदर अंचलाधिकारी रामनरेश सोनी, विशिष्ट अतिथि प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष अविनाश वर्मा, झारखंड माटीकला बोर्ड के सदस्य अविनाश देव,सोनू सिंह नामधारी आदि ने संयुक्त रूप से किया.

  • लिलिपुट में लोहड़ी से दिखी पंजाब की झलक

    नावाटोली स्थित लिलिपुट प्ले स्कूल में सोमवार को लोहड़ी पर्व मनाया गया. इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने लोहड़ी पर्व से जुड़े गीतों की धुन पर नृत्य प्रस्तुत किया. लोहड़ी पर्व पारंपरिक तरीके से मनाया गया. बच्चों ने अलाव के पास एकत्रित होकर अग्नि में रेवड़ी, ति

  • आस्था का केंद्र है पलामू के बृद्धखैरा का वेणुगोपाल मंदिर, 1956 से मकर संक्रांति पर लग रहा है मेला

    पांडू (पलामू) : झारखंड के पलामू जिला के पांडू के बृद्धखैरा में स्थित वेणुगोपाल मंदिर में मकर संक्रांति के अवसर पर पांच दिवसीय मेला का आयोजन होता है. मेला कमेटी के सदस्य एक महीना पहले ही तैयारी शुरू कर देते हैं. बताया जाता है कि इस मंदिर परिसर में 14 जनवरी, 1956 से मकर संक्रांति के अवसर पर मेला लग रहा है.

  • पलामू का भीम चूल्हा जहां 75 साल से मकर संक्रांति के मौके पर लगता है मेला

    मोहम्मदगंज (पलामू) : पलामू में धार्मिक पर्यटन के दृष्टिकोण से मोहम्मदगंज का भीम चूल्हा काफी महत्वपूर्ण है. इस स्थल का जुड़ाव महाभारत काल से बताया जाता है. उसके अवशेष आज भी इस स्थल पर मौजूद हैं. कहा जाता है कि मोहम्मदगंज में कोयल नदी के पास भीम का बनाया एक चूल्हा है. भीम ने तीन चट्टानों से यह चूल्हा बनाया था. हर वर्ष इसे देखने के लिए मकर संक्रांति के अवसर पर हजारों लोग आते हैं.

  • पलामू : सड़क दुर्घटना में दो की मौत, परिजनों ने किया पलामू मेडिकल कॉलेज में हंगामा

    रविवार की शाम मेदिनीनगर-रांची मार्ग पर चियांकी में सड़क दुर्घटना में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घायलों को उनके साथियों ने इलाज के लिए पलामू मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया था, जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डॉ रोहित पांडेय ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. पलामू के सिविल सर्जन डॉ जॉन एफ केनेडी ने बताया कि शाम करीब 7:24 बजे उन दोनों को इलाज के लिए पलामू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में लाया गया था. लेकिन अस्पताल पहुंचने के पूर्व ही दोनों की मौत हो चुकी थी.

  • झारखंड : पलामू की पुलिस ने छतरपुर से पांच नक्सलियों को किया गिरफ्तार

    छतरपुर : झारखंड के पलामू जिला में पुलिस ने पांच नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. ये सभी तृतीय प्रस्तुति कमेटी (टीपीसी) संगठन से जुड़े उग्रवादी हैं. पुलिस ने इन्हें छतरपुर अनुमंडल से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सलियों के पास से दो हीरो होंडा मोटरसाइकिल (JH-03E 9013 और JH-03U 6673), चार मोबाइल फोन, हथियार, टीपीसी संगठन से जुड़े पर्चे और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है. पुलिस सभी से पूछताछ कर रही है.

  • 15 जनवरी तक पलामू में खुल जायेंगे धान क्रय केंद्र : सांसद

    पलामू सांसद वीडी राम ने कहा कि 15 जनवरी तक पलामू में धानक्रय केंद्र खुल जायेंगे. जिन स्थानों पर धानक्रय केंद्र खोला जाना है, उसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. 15 जनवरी तक निर्धारित स्थानों पर क्रय केंद्र खुल जायेगा. ताकि किसानों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो.

  • जैव विविधता प्रबंधन समिति का गठन

    विश्रामपुर नगर परिषद के सभागार में बैठक हुई. बैठक का आयोजन रांची के हेल्पिंग एंड फाउंडेशन ने आहूत की थी.बैठक की अध्यक्षता नप अध्यक्ष हलीमा बीबी व संचालन उपाध्यक्ष अनिल कुमार पांडेय ने किया.बैठक में जैव विविधता परिषद रांची के निर्देशानुसार जिला परिषद की सहमति से विश्रामपुर नगर परिषद में जैव विविधता निकाय समिति का गठन किया गया.

  • बुक्का गांव पहुंची प्रशासन की टीम, बच्चों को मिली पोशाक

    शनिवार को पाटन प्रखंड के सुदुरवर्ती गांव बुक्का में बीडीओ प्रभाकर मिर्धा के नेतृत्व में प्रखंड प्रशासन व पुलिस प्रशासन की टीम पहुंची. प्रशासन की टीम को गांव में देख कर ग्रामीण काफी खुश थे. बुक्का मध्य विद्यालय में कार्यक्रम आयोजित की गयी. कार्यक्रम में बुक्का, क

  • कार्यों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं : सीडीपीओ

    पाटन बाल विकास परियोजना की सीडीपीओ सुनीता अग्रवाल ने पड़वा प्रखंड के मॉडल आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण किया. सीडीपीओ श्रीमती अग्रवाल पड़वा पूर्वी टोला व लोहड़ी टू केंद्र का निरीक्षण के दौरान सेविकाओं को स्पष्ट रूप से कहा कि कार्य में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी.

  • बेतला पार्क में किया हिरण का शिकार घर में मांस पका रहे बाप-बेटे गिरफ्तार

    सतबरवा के फुलवरिया गांव निवासी दिनेश्वर सिंह और उसके पुत्र संदीप सिंह ने गुरुवार शाम बेतला नेशनल पार्क में घुसकर हिरण का शिकार किया. मृत हिरण को दोनों घर ले गये. इसकी भनक मिलते ही वन विभाग की टीम ने छापेमारी की और हिरण का मांस पकाते हुए बाप-बेटे को रंगेहाथ उनके घर से गिरफ्तार कर लिया.

  • पार्किंग नहीं होने से शहर में आये दिन लगा रहता है जाम

    आखिर मेदिनीनगर को जाम से मुक्ति मिलेगी कैसे? सड़कों पर जाम मेदिनीनगर शहर के लिए आम है. शायद ही कोई दिन ऐसा बीतता हो, जब शहर से ताल्लुक रखने वाले लोग जाम से रू-ब-रू नहीं होते हैं. 1888 में मेदिनीनगर (तब डालटनगंज) नगरपालिका बनी थी.

  • सेविका-सहायिका चयन के लिए आमसभा 27 से

    पलामू में आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका के रिक्त पदों पर चयन के लिए 27 जनवरी से पांच फरवरी तक आमसभा होगी. इसे लेकर उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि के आदेश के आलोक में तिथि का निर्धारण कर दिया गया है.

  • आचार संहिता उल्लंघन मामले में पांकी विधायक बरी

    मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी निरूपम कुमार की अदालत ने आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में पांकी विधायक डॉ शशिभूषण मेहता को बरी कर दिया है. यह मामला 18 नवंबर 2014 का था. इस मामले में पांकी के तत्कालीन बीडीओ संदीप भगत ने डॉ शशिभूषण मेहता पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कराया था

  • झारखंड : पांकी के विधायक डॉ शशिभूषण मेहता आचार संहिता उल्लंघन मामले में बरी

    मेदिनीनगर : पलामू के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी निरुपम कुमार की अदालत ने आचार संहिता उल्लंघन के मामले में पांकी के विधायक डॉ शशिभूषण मेहता को बरी कर दिया है. यह मामला 18 नंवबर, 2014 का था. इस मामले में तत्कालीन पांकी बीडीओ द्वारा डॉ शशिभूषण मेहता पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कराया गया था.

  • बच्ची से दुष्कर्म, विरोध में सड़क जाम

    लंगरकोट गांव में बुधवार शाम छह वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म की घटना के विरोध में गुरुवार को हुसैनाबाद स्वत: स्फूर्त बंद रहा. गुस्साये लोगों ने गुरुवार को जपला-छतरपुर मुख्य सड़क के नहर मोड़ को जाम कर दिया. लोग टायर जला कर सड़क पर बैठ गये, जिससे करीब एक घंटे तक जाम रही. आक्रोशित लोग आरोपी को फांसी की सजा देने की मांग कर रहे थे.

  • पुलिस स्टेडियम में होगा मुख्य समारोह

    गुरुवार को समाहरणालय स्थित सभागार में गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी को लेकर बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता पलामू के उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने की. बैठक में गणतंत्र दिवस समारोह धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया गया. इस राष्ट्रीय त्योहार को लेकर प्रशासनिक तैयारी की रूपरेखा तैयार की गयी.

  • आचार संहिता उल्लंघन मामले में फैसला आज

    गुरुवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी निरूपम कुमार की अदालत में पांकी विधायक डॉ शशिभूषण मेहता आचार संहिता उल्लंघन के मामले में पेश हुए. इस मामले में गुरुवार को विधायक डॉ मेहता का बयान दर्ज किया गया.

  • अधिवेशन को लेकर कार्यालय का उदघाटन आज

    अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 20 वां प्रांतीय अधिवेशन जिला मुख्यालय मेदिनीनगर में होना है. 17 से 20 जनवरी तक अधिवेशन होगा. इसकी तैया

  • छतरपुर : बगमनवा जंगल में मिला शख्‍स का शव, जमीन विवाद में हत्‍या की आशंका

    थाना क्षेत्र के विषयपुर गांव स्थित हगणि पहाड़ के समीप बगमनवा जंगल में एक अधेड़ की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गयी है. मृतक की पहचान बंधु सिंह खरवार के रूप में की गयी. बंधु सिंह खरवार बुधवार से लापता थे. परिजन उनकी खोजबीन कर रहे थे. इसी बीच गुरुवार को हगणि पहाड़ के समीप बगमनवा जंगल से खून से लथपथ बंधु सिंह खरवार का शव बरामद किया गया.

  • 13 सूत्री मांग को लेकर आदिम जनजाति परिषद ने प्रखंड कार्यालय का किया घेराव

    भारतीय आदिम जनजाति परिषद ने अपने 13 सूत्री मांग के समर्थन में प्रखंड कार्यालय का घेराव किया और अनुमंडल पदाधिकारी को एक मांगपत्र सौंपा. परिषद के बैनर तले हाई स्कूल मैदान में एक सभा का आयोजन किया गया, उसके बाद रैली निकाली गयी. रैली मुख्य सड़क से होते हुए प्रखंड कार्यालय पहुंची, जहां घेराव किया गया और राज्यपाल के नाम 13 सूत्री मांगपत्र अनुमंडल पदाधिकारी को सौंपा गया.

  • झारखंड में 6 साल की बच्ची से दुष्कर्म के बाद लोगों का गुस्सा फूटा, पलामू में सड़क जाम

    हुसैनाबाद : झारखंड के पलामू जिला के हुसैनाबाद में छह साल की मासूम से दुष्कर्म के मामले ने तूल पकड़ लिया है. गुरुवार को आक्रोशित ग्रामीणों ने जपला-छतरपुर मुख्य मार्ग को नहर मोड़ के समीप टायर जलाकर जाम कर दिया. ‘आरोपी को फांसी दो’, ‘बलात्कारी को गिरफ्तार करो’ के नारे लगाये. करीब एक घंटे तक जाम के बाद एसडीपीओ विजय कुमार ने लोगों को बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके बाद जाम हटा.

  • हम मुल्क बचाने निकले हैं, आअो हमारे साथ चलो...

    केंद्र की भाजपा सरकार की गलत नीतियों व कार्यों के खिलाफ बुधवार को देशव्यापी आम हड़ताल सफल रही. विभिन्न ट्रेड यूनियन के बैनर तले मजदूरों व किसानों ने रैली निकाली और अपने मांगों के समर्थन में नारेबाजी की.

  • हड़ताल से 100 करोड़ के व्यवसाय का नुकसान

    देश के विभिन्न ट्रेड यूनियनों ने एआइआरआरबीए के आह्वान पर आठ जनवरी बुधवार को पलामू के विभिन्न बैंकों के कर्मी हड़ताल पर रहे. झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक के अलावा पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, सेंट्रल बैंक केनरा बैंक इंडिया, बैंक यूनियन, बैंक यूको बैंक, सिंडिकेट बैंक, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स सहित अन्य बैंक हड़ताल पर शामिल रहे.

  • शहर में आज बंद रहेगी बिजली आपूर्ति

    गुरुवार को 11 केवीए लाइन में मरम्मत का काम किया जायेगा. इस कारण 33/11 केवीए रेड़मा सब स्टेशन से निकलने वाली 11 केवीए जीएलए कालेज फीडर से बिजली आपूर्ति बंद रहेगी.

  • एनपी विवि के शिक्षकेतर कर्मियों की हड़ताल समाप्त

    नीलांबर-पीतांबर विश्वविद्यालय के शिक्षकेतर कर्मचारियों का तीसरे दिन बुधवार को वार्ता के बाद धरना समाप्त हुआ. वार्ता में वीसी डॉ सत्येंद्र नारायण सिंह व अन्य पदाधिकारी शामिल हुए. प्रक्षेत्री अध्यक्ष सत्येंद्र प्रसाद अग्रवाल ने कहा कि वार्ता में शिक्षकेतर कर्मचारियों को एसीपी और एमएसीपी का लाभ देने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन सैद्धांतिक रूप से तैयार हुआ.

  • शिक्षा के क्षेत्र में पलामू के सरकारी स्कूल ने किया झारखंड का झंडा बुलंद, लातेहार की भी बड़ी उपलब्धि

    रांची : शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर काम के लिए नीति आयोग (NITI Aayog) ने झारखंड की तारीफ की है. राज्य के सबसे पिछड़े जिलों में शुमार पलामू जिला के एक स्कूल ने प्रदेश को यह गौरव प्रदान किया है. वहीं, लातेहार देश के शीर्ष 5 आकांक्षी जिलों में शुमार हो गया है, जहां बचपन खुशहाल है. देश के शीर्ष 5 जिलों में लातेहार तीसरे स्थान पर है. नीति आयोग ने नवंबर, 2019 के लिए जो डेल्टा रैंकिंग जारी की है, उसमें लातेहार को यह गैरव प्राप्त हुआ है.

  • छात्रों के भविष्य से खेल रही है केंद्र सरकार

    सोमवार की देर शाम एसआइओ संस्था के बैनर तले कैंडल मार्च निकाला गया. इसमें शामिल लोग जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में पिछले दिनों हुई घटना की निंदा कर रहे थे.

  • जब-जब सत्ता का आक्रमण बढ़ेगा, सफदर याद आयेंगे...

    इप्टा शहीद रंगकर्मी सफदर हाशमी का शहादत सप्ताह मना रहा है. इसी कड़ी में मंगलवार को इप्टा के कलाकारों ने कचहरी परिसर में नुक्कड़ नाटक व जनवादी गीत प्रस्तुत किया. इन कार्यक्रमों के माध्यम से इप्टा के कलाकारों ने शहीद रंगकर्मी सफदर हाशमी को याद किया. उन्होंने कहा कि जब-जब सत्ता का आक्रमण बढ़ेगा, तब-तब सफदर याद आते रहेंगे.

  • वार्ता के बाद भी नहीं हुआ अनुपालन

    नीलांबर-पीतांबर विश्वविद्यालय के अंगीभूत पांचों महाविद्यालयों के शिक्षकेत्तर कर्मचारियों का 10 सूत्री मांगों के समर्थन में विश्वविद्यालय परिसर में धरना-प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी रहा.

  • गुरु गोष्ठी में शिक्षकों को मिला कई निर्देश

    प्रखंड संसाधन केंद्र सतबरवा द्वारा आहूत मासिक गुरु गोष्ठी में प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ मनोज तिवारी ने प्रखंड के सभी शिक्षकों को आगामी नौ जनवरी को सभी विद्यालयों में शिक्षक अभिभावक संगोष्ठी करने का निर्देश दिया है. इस गुरु गोष्ठी में सभी शिक्षकों को समय पर विद्यालय चलाने, विषय वार बच्चों का अध्ययन सुनिश्चित करने के साथ-साथ सभी रजिस्टरों का रखरखाव अद्यतन स्थिति में करने का निर्देश दिया है.

  • हरिहरगंज : आंगनबाड़ी केंद्र में मिला युवती का शव, जांच में जुटी पुलिस

    पीपरा थाना क्षेत्र अंतर्गत सरैया आंगनबाड़ी केंद्र से आज एक 23 वर्षीय युवती की लाश बरामद की गयी. युवती की पहचान मुरारी डोम की पुत्री रानी देवी के रूप में हुई है. युवती अपने मायके में पिछले आठ महीने से रही थी. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को जब्त कर छानबीन में जुट गयी है.

  • जनता के हितैषी नहीं हो सकते उग्रवादी

    पलामू के घोर उग्रवाद प्रभावित रामगढ़ के चोरहट में सिविक एक्शन कार्यक्रम के तहत पुलिस ने जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया. इस दौरान ग्रामीणों से किसी भी परिस्थिति में उग्रवादियों को शरण नहीं देने की अपील की गयी. कहा गया कि आमजनों के विकास के लिए सरकार पूरी तरह से गंभीर है. उग्रवादी कभी भी आम जनता की हितैषी नहीं हो सकते.

  • बादल साफ होते ही बढ़ी ठंड, पारा अाठ पर पहुंचा

    बादल साफ होते ही पलामू में ठंड बढ़ी है. हालांकि सोमवार को दिनभर धूप निकला, जिससे कनकनी से राहत मिली. लेकिन शाम होते ही ठंड बढ़ी और लोग ठंड के आगोश में आ गये. सोमवार को पलामू का न्यूनतम तापमान 8.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. 28 दिसंबर को पलामू का न्यूनतम तापमान 4.7 डिग्री

  • हेलमेट लायें, गाड़ी ले जायें, भविष्य में रखें ख्याल

    लोग हेलमेट पहनकर बाइक चलाये यह आदत में शामिल हो, इसके लिए प्रशासन व पुलिस पूरी सक्रियता के साथ अभियान में जुटी है. 31 दिसंबर 2019 से दो जनवरी तक पुलिस ने पलामू में जागरूकता अभियान चलाया. गांधीगिरी दिखायी. लोगों को फूल देकर कहा कि सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक हो.

  • पलामू, लातेहार व सिमडेगा में पुलिस को मिली सफलता, जेजेएमपी व टीपीसी से जुड़े नौ लोग गिरफ्तार, हथियार भी बरामद

    राज्य के दो जिले पलामू व लातेहार की पुलिस को जेजेएमपी और टीपीसी से जुड़े नौ लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है. ये सफलता इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि जब नक्सली और उग्रवादी फिर से सिर उठाने लगे हैं, उन्हें कुचलने के लिए पुलिस लगातार अभियान चला रही है.

  • झारखंड में चार नक्सली गिरफ्तार, पलामू की पुलिस ने सर्च ऑपरेशन के दौरान पकड़ा

    रांची : झारखंड के पलामू जिला में पुलिस ने चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. झारखंड जन मुक्ति परिषद (जेजेेएमपी) संगठन के इन नक्सलियों को पुलिस ने सर्च ऑपरेशन के दौरान गिरफ्तार किया. इनकी गिरफ्तारी रामगढ़ थाना क्षेत्र के बाधी गांव के जंगल से हुई.

  • खुलेआम हो रहा है कदाचार

    शनिवार को जिला स्कूल परीक्षा केंद्र पर वन विभाग के वनरक्षियों की विभागीय परीक्षा आहूत की गयी. इस केंद्र पलामू- गढ़वा व लातेहार में कार्यरत वनरक्षियों को विभागीय परीक्षा देना था. लेकिन आधे से अधिक वनरक्षियों ने इस विभागीय परीक्षा का बहिष्कार कर दिया. झारखंड राज्य अवर वनसेवा संघ के बैनर तले परीक्षा का बहिष्कार किया गया.

  • पतंजलि का रजत जयंती कार्यक्रम आज

    पंतजलि संस्था की रजत जयंती पांच जनवरी को मनायी जायेगी. इस अवसर पर पतंजलि योग समिति ने कई कार्यक्रम आयोजित किया है.

  • पतंजलि का रजत जयंती कार्यक्रम आज

    पंतजलि संस्था की रजत जयंती पांच जनवरी को मनायी जायेगी. इस अवसर पर पतंजलि योग समिति ने कई कार्यक्रम आयोजित किया है. समिति के राजीव कुमार ने बताया कि रजत जयंती पर शहर के आर्य समाज मंदिर परिसर में सुबह- 5:30 बजे से आसन प्राणायाम का अभ्यास शुरू होगा. इसके बाद वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हवन यज्ञ किया जायेगा.

  • उग्रवादियों ने ईंट भट्ठा में ट्रैक्टर फूंका

    टीएसपीसी के उग्रवादियों ने गुरुवार रात करीब 12:30 बजे पलामू के पीपरा प्रखंड के होलेया गांव में आदर्श ईंट भट्ठा में खड़े ट्रैक्टर को फूंक डाला. मौके पर पर्चा छोड़ संगठन ने इस घटना की जिम्मेदारी ली है. ईंट भट्ठा के मालिक मनोज सिंह ने बताया कि गुरुवार रात ही उनके पिता का निधन हो गया था.

  • कल्याणकारी योजनाओं को आमजनों तक पहुंचाने के लिए प्रशासन कटिबद्ध : उपायुक्त

    पलामू के उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने कहा कि पलामू जिले में सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे. इसके लिए शासन प्रशासन पूरी सक्रियता के साथ जुटा है. राज्य सरकार के निर्देश के आलोक में पलामू में 2515 सेविका एवं 2255 सहायिका का मानदेय भुगतान की प्रक्रिया पूर्ण कर ली गयी है.

  • ऑटो व बाइक की टक्कर एक की मौत, तीन घायल

    बालूमाथ थाना के बारियातू-फुलसू पथ पर डाढ़ा मोड़ के समीप शुक्रवार की शाम बाइक व टेंपो की टक्कर में दिनेश उरांव (20), पिता- बुद्धू उरांव, ग्राम- मांरगलोया, बालूमाथ की मौत घटनास्थल पर हो गयी. बाइक सवार राजू उरांव (पिता- लिटुवा उरांव, ग्राम- मारांगलोया), परदेसी उरांव (पिता- स्व धनेश्वर उरांव, ग्राम- मारंगलोया व टेंपो सवार धीरज गंजू, ग्राम- बालूभांग गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • पलामू का पारा 12.9 डिग्री सेल्सियस तेज हवा के साथ बारिश भी

    पहले वर्ष का तीसरा दिन भी मौसम खराब रहा. सुबह में करीब छह बजे के बाद कुछ देर के लिए तेज हवा चली. हवा का जो रुख था, उसे देखकर लोगों का कहना था कि कुछ देर और ठहर जाता तो भारी नुकसान होता.

  • बरामदे में चलता है हाइस्कूल का कार्यालय

    प्रखंड के हिरोडीह स्थित स्थापना स्वीकृति प्राप्त हाइस्कूल वर्षों बाद भी कई मूलभूत समस्याओं से जूझ रहा है. इन समस्याओं के समाधान के प्रति सरकार गंभीर नहीं. स्कूल प्रबंधन समिति द्वारा विद्यालय का संचालन किया जा रहा है. हालांकि मूल मॉनिटरिंग शिक्षा विभाग करता है. इस स्कूल में कमरों के अलावे शिक्षकों की भी कमी है.

  • शोकाकुल परिवारों से मिली विधायक

    विधायक डॉ नीरा यादव गुरुवार को जिले के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर मृतकों के परिजनों से मिली और उन्हें ढांढस बंधाया. विधायक ने जयनगर निवासी और संघ से जुड़े दिवंगत भाजपा नेता रामकिशुन सिंह के आवास पर पहुंची और उनके परिजनों को इस दुख की घड़ी में सांत्वना दी.

  • नगर निगम के सभी वार्ड में लगेगी नयी एलइडी लाइट

    मेदिनीनगर नगर निगम के सभी वार्ड में एलइडी लाइट लगायी जायेगी. इसे लेकर मेदिनीनगर नगर निगम द्वारा नगर विकास विभाग को प्रस्ताव भेजा गया था.

  • बसपा कार्यालय में तोड़फोड़,मामला दर्ज

    शहर के इस्लामगंज मुहल्ला स्थित बहुजन समाज पार्टी कार्यालय में बुधवार की रात कुछ शरारती तत्वों ने तोड़फोड़ की. कार्यालय प्रभारी जुल्फिकार अली ने हुसैनाबाद थाना में पांच लोगों के खिलाफ नामजद व दस अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • सड़क हादसे में दो शिक्षक घायल, एक को रेफर किया

    सतबरवा थाना क्षेत्र के मेदिनीनगर- रांची मुख्य मार्ग पर ब्रम्हदेवता के समीप गुरुवार को हुए सड़क हादसे में मोटरसाइकिल सवार दोनों शिक्षक गंभीर रूप से घायल हो गये. जानकारी के मुताबिक दोनों शिक्षक लातेहार जिला के मनिका प्रखंड के पल्हेया मध्य विद्यालय में कार्यरत हैं.

  • ट्रैफिक रूल तोड़ा, तो आज से लगेगा जुर्माना

    शुक्रवार से ट्रैफिक रूल तोड़ने वाले लोगों को फाइन देना पड़ेगा. वर्ष-2020 के पहले दिन पलामू पुलिस ने सड़क सुरक्षा को लेकर गांधीगिरी की, जो लोग बाइक पर बिना हेलमेट के दिखे उन्हें रोककर गुलाब का फूल भेंट किया. अपील की सुरक्षा के प्रति सजग हों, हेलमेट पहनें.

  • मौसम ने नहीं दिया साथ, पर पूजा-अर्चना और जश्न के साथ नये साल की शुरुआत

    बुधवार को वर्ष का पहला दिन था. सभी ने अपने-अपने तरीके से नया वर्ष 2020 का स्वागत किया. हालांकि सुबह से ही मौसम खराब रहा. हल्की बारिश भी हुई. बारिश के कारण कनकनी बढ़ी. कड़ाके की ठंड पड़ी. कड़ाके की ठंड में भी लोगों ने अपने -अपने तरीके से नया साल का स्वागत किया. इसे लेकर मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही.

  • नववर्ष पर चर्चों में िवशेष प्रार्थना

    नववर्ष पर ईसाई धर्मावलंबियों ने चर्चों में विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया. पलामू जिले के शहरी व ग्रामीण इलाकों में स्थित विभिन्न चर्चों में आयोजित विशेष प्रार्थना सभा में काफी संख्या में मसीही समाज के लोगों ने भाग लिया.

  • सेवा के साथ नये साल की शुरुआत

    नये साल के अवसर पर इंडियन रोटी बैंक के तत्वावधान में नया सवेरा कार्यक्रम के तहत कंबल व कपड़ा वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसका उद्घाटन पुलिस निरीक्षक सह शहर थाना प्रभारी आनंद कुमार मिश्रा व टीओपी टू प्रभारी सुधीर कुमार सिंह ने किया. संस्था ने द्वारा मंगलवार के मध्यरात्रि में डालटनगंज रेलवे स्टेशन, ब

  • पलामू : अज्ञात बीमारी से 10 दिनों में दो बहनों सहित छह की मौत, दैविक प्रकोप व ओझा-गुनी से भी जोड़ कर देख रहे लोग

    सतबरवा (पलामू) : पलामू जिले के सतबरवा प्रखंड स्थित बोहिता गांव के भंडार टोला में 10 दिनों के अंदर दो सगी बहनों समेत छह लोगों की मौत हो गयी है. इससे गांव के लोग दहशत में हैं. कई लोग इसे दैविक प्रकोप और ओझा-गुनी से भी जोड़ कर देख रहे हैं. भंडार टोला में स्व गिरिवर यादव की 18 वर्षीया पुत्री संगीता कुमारी की मौत गुरुवार को हो गयी थी.

  • हुसैनाबाद :मालगाड़ी की चपेट में आने से दो यात्रियों की मौत

    हुसैनाबाद : पूर्व मध्य रेलवे के जपला सिगसिगी रेल खंड के समीप मालगाड़ी की चपेट में आने से दो अज्ञात यात्रियों की घटनास्थल पर मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार शुक्रवार की रात 7:45 बजे जपला स्टेशन से अप लाइन पार करते समय उक्त दोनों यात्री मालगाड़ी की चपेट में आ गये. घटना के बाद इसकी सूचना जपला स्टेशन के पोर्टर ने जपला आरपीएफ पोस्ट को दी. सूचना मिलते ही जपला आरपीएफ पोस्ट के प्रभारी एसपी सिंह ने दलबल के साथ उक्त स्थल पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में कर इसकी सूचना डालटनगंज जीआरपी को दी.

  • पलामू : उग्रवादियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगे डंपर को फूंका

    लेस्लीगंज (पलामू) : लेस्लीगंज थाना क्षेत्र के पतरही गांव में गुरुवार रात उग्रवादियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगे एक डंपर को फूंक दिया. लेस्लीगंज थाना से करीब एक किमी दूर यह घटना रात करीब 9:30 बजे की है. वाहन को फूंकने के बाद उग्रवादियों ने दहशत फैलाने के लिए डंपर के चालक और मजदूरों के साथ मारपीट की. साथ ही 25-30 राउंड हवाई फायरिंग भी की.

  • प्रेम और शांति के मसीहा थे प्रभु यीशु

    पलामू में क्रिसमस का त्योहार हर्सोल्लास के साथ मनाया गया. इस अवसर पर जिले के शहरी व ग्रामीण इलाकों में स्थित चर्चों को आकर्षक ढंग से सजाया गया था. समारोह में विशेष प्रार्थना सभा व अनुष्ठान का आयोजन किया गया. क्रिसमस को लेकर स्थानीय स्टेशन रोड स्थित शांति की महारानी गिरिजाघर में विशेष अनुष्ठान हुआ.

  • बडीहा में चोरी मामले का खुलासा, तीन चोर गिरफ्तार

    थाना के बडीहा गांव निवासी परमेश्वर राम के घर अक्तूबर माह में हुई चारी की घटना में शामिल तीन चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उनके घर से चोरी के 90 प्रतिशत सामान भी बरामद कर लिये गये हैं. इस संबंध में थाना प्रभारी सुरेंद्र प्रसाद ने बताया कि 23 अक्तूबर 2019 को बडीहा गांव के परमेश्वर राम के घर चोरी हुई थी.

  • झामुमो नेता ने मुख्यमंत्री को दी बधाई

    झामुमो के केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य सह डालटनगंज विस के पूर्व प्रत्याशी संजीव कुमार तिवारी ने झारखंड के भावी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को बधाई दी है. कहा है कि झामुमो ने जो अलग राज्य का गठन का संघर्ष किया था, आज उसी का परिणाम है कि राज्य की जनता ने हेमंत सोरेन के नेतृत्व में बनने वाली सरकार को पूर्ण बहुमत दिया है.

  • खेल में भी है करियर की संभावना

    क्रिसमस पर टाइगर क्रिकेट क्लब घोरही पोलपोल द्वारा आयोजित खस्सी क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन सरजा के मुखिया आनंद कुमार,समाजसेवी भरदुल सिंह, सदर प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष सुशील कुमार सिंह, विधायक प्रतिनिधि शमीम अंसारी, ललन सिंह, पोलपोल कला पंचायत के पूर्व मुखिया सचिंद्र प्रसाद ने संयुक्त रूप से किया.

  • कोहरे से ढंका पलामू शहर

    पलामू में कड़ाके की ठंड पड़ रही है.सुबह में दस बजे तक धुंध का असर रह रहा है. धुप भी नही निकल रही है. दिनभर लोग ठंड के आगोश में रह रहे है. यहां का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है.मौसम वैज्ञानिकों की माने तो अभी ठंड और बढ़ेगा.

  • पूरे परिवार को उड़ाने की थी योजना

    अज्ञात अपराधियों ने बम से घर सहित पूरे परिवार को उड़ाने की साजिश रची थी. लेकिन रेहला पुलिस के सक्रियता से एक बड़ी अप्रिय घटना टल गयी.मामला रेहला थाना क्षेत्र के सिगसिगी गांव का है. मिली जानकारी के अनुसार सिगसिगी गांव के झरहि टोला निवासी रामलखन महतो के घर अज्ञात अपराधियों ने चारों तरफ बम लगा दिया था.

  • स्वर्वेद पाठ के बाद हवन यज्ञ संपन्न

    हुसैनाबाद प्रखंड के कुसुआ गांव में एकल कुंडीय विश्व शांति वैदिक महायज्ञ के बाद विशेष सत्संग गोष्ठी हुआ. अमृतेश मिश्रा के आवास पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. सोमवार की अहले सुबह से सदग्रंथ स्वर्वेद का अखंड पाठ शुरू हुआ था. इसके बाद मंगलवार की सुबह में वैदिक मंत्रोच्चार के

  • पांडु व उंटारी प्रखंड में निकला विजय जुलूस

    पांडु में रामचंद्र चंद्रवंशी की जीत पर विजय जुलूस निकाला गया.विजय जुलूस में शामिल लोगों ने एक-दूसरे को अबीर लगाकर जीत की बधाई दी.

  • आलोक चौरसिया पहले ही राउंड से बढ़त बनाये हुए थे

    विधानसभा चुनाव का मतगणना परिणाम घोषित हो गया. डालटनगंज विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी आलोक कुमार चौरसिया ने पूर्व मंत्री कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी को लगातार दूसरी बार चुनाव के मैदान में पटकनी दी. इस चुनाव में भाजपा प्रत्याशी श्री चौरसिया को एक लाख तीन हजार 114 मत मिला.

  • 9914 मतों से जीते कमलेश

    पलामू के हुसैनाबाद सीट पर कमलेश कुमार सिंह ने वापसी की है. पहली बार इस सीट से कमलेश सिंह ने 2005 में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के टिकट पर चुनाव जीता था. 2005 में कमलेश सिंह को 21661 मत मिले थे. जबकि उनके निकटमत प्रतिद्वंद्वी संजय सिंह यादव को 21625 मत मिले थे. 35 मतों के अंदर से श्री सिंह ने पहला चुनाव जीता था.

  • छतरपुर विधानसभा का चुनाव पुष्पा देवी ने जीता

    पलामू छतरपुर विधानसभा क्षेत्र पर भाजपा का कब्जा बरकरार रहा. 2014 के चुनाव में राधाकृष्ण किशोर ने भाजपा के टिकट पर राधाकृष्ण किशोर ने चुनाव लड़ा था. इस चुनाव में भाजपा को 43805 मत मिले थे. जबकि दूसरे स्थान पर रहे राजद के मनोज कुमार को 37943 मत मिले थे.

  • 37190 मतों से जीते डॉ मेहता

    सोमवार को विधानसभा चुनाव का मतगणना हुआ. पहले राउंड से ही पांकी विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी डॉ शशिभूषण मेहता बढ़त बनाये हुए थे. अंतिम राउंड तक भाजपा प्रत्याशी डॉ मेहता की बढ़त बरकरार रही. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के प्रत्याशी देवेंद्र कुमार सिंह उर्फ बिट्टू सिंह को 37190 मतों के अंतर से हराया.

  • चैनपुर : करंट लगने से दो की मौत

    चैनपुर : चैनपुर थाना क्षेत्र के पनेरीबांध में कार्य करने के दौरान 11 हजार वोल्ट की तार के चपेट में आने से दो मजदूरों की मौत हो गयी और चार मजदूर घायल हो गये. मृतकों में बुढ़ीवीर के रवींद्र यादव व जयनगरा के प्रमीला देवी का नाम शामिल है.

  • मेदिनीनगर : दो टीपीसी उग्रवादी गिरफ्तार

    मेदिनीनगर : पलामू पुलिस ने टीपीसी के दो सक्रिय उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. हाल के दिनों में पलामू के छतरपुर इलाके में टीपीसी के उग्रवादी सक्रिय हैं. पकड़े गये उग्रवादी जितेंद्र यादव व साबिर अंसारी उर्फ अंगद जी ने पुलिस के समक्ष यह कबूल किया है कि उन लोगों ने ही करमा चेराई स्थित क्रशर संचालक के साथ मारपीट की थी. साथ ही बाघमारा पुल निर्माण कार्य के मुंशी सहित मजदूरों से मारपीट की थी.

  • Jharkhand : पलामू की पुलिस ने टीपीसी के दो कुख्यात नक्सलियों को किया गिरफ्तार

    रांची : झारखंड के सुदूरवर्ती जिला पलामू में पुलिस ने दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. नक्सलियों के नाम जितेंद्र यादव और साबिर अंसारी हैं. इन पर रंगदारी वसूलने और लोगों को धमकियां देने के आरोप हैं. पलामू जिला की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर इन्हें छतरपुर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. दोनों नक्सली तृतीय प्रस्तुति कमेटी (टीपीसी) के सदस्य हैं.

  • छतरपुर : पुल निर्माण कार्य में लगे मुंशी को टीपीसी ने पीटा

    छतरपुर : गुरुवार की रात छतरपुर - पांडू पथ पर बघमाड़ा गांव में बांकी नदी पर बन रहे पुल निर्माण कार्य में लगे लोगों को उग्रवादी संगठन टीपीसी के सदस्यों ने पिटाई की है. इस घटना में पुल निर्माण कार्य के मुंशी सत्येंद्र सिंह व राजेंद्र सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया है. घायलों का इलाज छतरपुर के अनुमंडलीय अस्पताल में किया गया. मामला लेवी से जुड़ा बताया जा रहा है.कुछ दिन पूर्व टीपीसी के उग्रवादियों ने लेवी की मांग की थी. लेवी की राशि नहीं देने पर धमकी दी गयी थी.

  • शाम छह बजे ही सड़कें हो जाती हैं वीरान, घराें में दुबक जाते हैं लोग

    पलामू में कड़ाके की ठंड पड़ रही है.ठंड के कारण शाम छह बजे के बाद सड़कें वीरान हो जा रही है. इक्के-दुक्के लोग ही नजर आ रहे हैं. वैसे लोग ही शाम के बाद सड़कों पर दिख रहे हैं, जिन्हें कुछ जरूरी काम है या फिर वह किसी रोजगार से जुड़े है. आमदिनों के अपेक्षा समय से पहले बाजार में भी सन्नाटा हो जा रहा है.

  • हैदरनगर में ठंड बढ़ी लोग घरों में दुबके

    तापमान में गिरावट से ठंड में अप्रत्याशित बढ़ोतरी के साथ ठिठुरन का प्रभाव बढ़ गया है. देर सुबह तक व चढ़ते शाम ही लोग घरों में दुबक जाते हैं. जबकि कामकाजी लोगों को बाहर निकलने पर परेशानी का सामना करना पड़ता है. गुरुवार की सुबह रेलवे गुमटी चौक के समीप के व्यवसायी बबलू सिंह ने अलाव जला कर राहगीरों को राहत पहुंचाया.

  • हैदरनगर में दिन में भी छाया रहा कोहरा

    शरद ऋतु में हाल के दिनों में तापमान में गिरावट से ठंड में अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी हुई है. शुक्रवार को 10 बजे तक घना कोहरा के छाये रहने से जहां रेल व सड़क मार्ग पर रफ्तार धीमी रही, वहीं लोग भी परेशान रहे. एक रेल अधिकारी ने बताया कि नियमत: निर्धारित गति सीमा अधिकतम 60 किमी

  • हैदरनगर में ठंड बढ़ी लोग घरों में दुबके

    तापमान में गिरावट से ठंड में अप्रत्याशित बढ़ोतरी के साथ ठिठुरन का प्रभाव बढ़ गया है. देर सुबह तक व चढ़ते शाम ही लोग घरों में दुबक जाते हैं. जबकि कामकाजी लोगों को बाहर निकलने पर परेशानी का सामना करना पड़ता है. गुरुवार की सुबह रेलवे गुमटी चौक के समीप के व्यवसायी बबलू सिंह ने अलाव जला कर राहगीरों को राहत पहुंचाया.

  • बढ़ कर 2.34 अरब रुपये हुई जलापूर्ति योजना की लागत

    नगर पर्षद से मेदिनीनगर को निगम बनाने के लिए जिन इलाकों को शहरी क्षेत्र में शामिल किया गया था, उन इलाकों को भी अब शहरी जलापूर्ति योजना फेज टू से जोड़ा जा रहा है.

  • आज सुबह 10:30 से शाम 5:30 बजे तक बंद रहेगी कई इलाकों में बिजली आपूर्ति

    शुक्रवार को 11 केवीए लाइन में काम किये जाने के कारण 33/11 केवीए रेड़मा सब स्टेशन से 11 केवीए मिनी बैरिया फीडर से सुबह 10:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक बिजली आपूर्ति बंद रहेगी.

  • नावाबाजार में अलाव की व्यवस्था

    कड़ाके की ठंड को देखते हुए नावाबाजार के अंचल पदाधिकारी जहुर आलम ने प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न चौक चौराहों पर गुरुवार से अलाव की व्यवस्था कर दी है.

  • ना ही अलाव की व्यस्था ना कंबल का वितरण, ठंड में गरीबों का बुरा हाल

    छत्तरपुर : दिसंबर माह बीत गया लेकिन अबतक इलाके में कंबल का वितरण नहीं किया गया और ना ही अलाव की व्यस्था की जा रही है. इस संबंध में जब लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों से सवाल किया तो जवाब मिला कि आचार संहिता लागू होने के कारण वितरण नहीं हो सका है. पिछले साल ठंड शुरू होने से पहले ही कंबल वितरण कर दिया गया था.

  • भाजपा का कार्यालय उड़ानेवाला माओवादी दुखन यादव गिरफ्तार

    हरिहरगंज : लोकसभा चुनाव-2019 के दौरान हरिहरगंज में भाजपा के चुनावी कार्यालय में बम विस्फोट की घटना में शामिल माओवादी मृत्युंजय यादव उर्फ दुखन यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उसे औरंगाबाद के गांधीनगर मुहल्ला स्थित लॉज से गिरफ्तार कर लिया गया.

  • 21 राउंड में होगी डालटनगंज विधानसभा के मतों की गिनती

    23 दिसंबर को होने वाली मतगणना की तैयारी में जिला प्रशासन पूरी सक्रियता के साथ जुट गया है. मतगणना को लेकर मतगणना कर्मियों को दो चरणों का प्रशिक्षण दे दिया गया है. अंतिम प्रशिक्षण 20 दिसंबर को होगा. मतगणना 23 दिसंबर को सुबह आठ बजे से शुरू होगी.

  • महिला के साथ छेड़खानी, प्राथमिकी दर्ज

    थाना क्षेत्र के मौनहा गांव में आदिम जनजाति वर्ग की एक महिला के साथ छेड़छाड़ करने का मामला प्रकाश में आया है. पीड़िता का पति बाहर कमाता है. वह घर में अकेली रहती है.

  • चार अंगीभूत कॉलेज के शिक्षकों को सातवां वेतनमान

    नीलांबर-पीतांबर विश्वविद्यालय के सिंडिकेट की बैठक योध सिंह नामधारी महिला महाविद्यालय में हुई. इसकी अध्यक्षता एनपीयू के कुलपति डॉ सत्येंद्र नारायण सिंह ने की. बैठक में पूर्व में लिये गये निर्णयों की संपुष्टि की गयी. एनपीयू के नये कुलसचिव जयंत शेखर के पद पर नियुक्ति व पदभार ग्रहण करने को स्वीकृति दी गयी.

  • चौकड़ी गांव में शौचालय को बागवानी से संवारा

    चौकड़ी गांव में स्वच्छ भारत मिशन के तहत निर्मित शौचालय को लाभूक देवंती देवी ने बागवानी से संवारा है. बुधवार को सामाजिक उत्प्रेरक एच के दयानिधि ने इसका जाएजा लिया. लाभूक व जल सहिया के इस कार्य की सराहना की. इस मौके पर 20 सूत्री समिति सदस्य गौतम विश्वकर्मा व मुखिया प्रतिनिधि सुरेश सिंह के अलावा कई ग्रामीण मौजूद थे.

  • महिला के साथ छेड़खानी का विरोध किया तो लाठी से मारकर किया घायल

    छत्तरपुर : छत्तरपुर में आदिमजन जाति की महिला के साथ मिथिलेश यादव व प्रेमचंद यादव ने छेड़छाड़ की कोशिश की. महिला ने जब शोर मचाया तो गांव के लोगों ने आकर बचाया. दूसरे दिन जब इस पर गांव में बैठक हुई तो आरोपियों ने कामेश्वर बैगा को लाठी से पीटकर घायल कर दिया.

  • झारखंड : पलामू के लेस्लीगंज में कोयला लदा ट्रक पलटा, ड्राइवर फरार

    पलामू : झारखंड और बिहार की सीमा पर स्थित पलामू जिला में बुधवार को एक दुर्घटना हो गयी. एक कोयला लदा ट्रक सड़क किनारे पलट गया. दुर्घटना लेस्लीगंज थाना क्षेत्र के राजोगाड़ी मोड़ के समीप हुई. बताया जाता है कि अनियंत्रित होकर कोयला लदा ट्रक पलट गया. ड्राइवर मौके से फरार हो गया. खलासी ने बताया कि एक वाहन को ओवरटेक करने के दौरान चालक ट्रक से नियंत्रण खो बैठा और वाहन पलट गया. इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

  • पलामू : नक्सलियों ने क्रेशर मालिक की लाठी-डंडों से की पिटाई

    छत्तरपुर : थाना क्षेत्र के केरकी गांव में मंगलवार रात क्रेशर मालिक माया प्रसाद गुप्ता व उसके जेसीबी के चालक पीयूष कुमार की जमकर पिटाई की. सूत्रों ने बताया कि टीपीसी नक्सली संगठन के नाम पर हथियारों से लैश आठ-दस की संख्या में नक्सली केरकी स्थित कुटिया के समीप चल रहे क्रेशर पर आ धमके.

  • हुसैनाबाद : एक करोड़ गबन कर डाकघर एजेंट फरार

    हुसैनाबाद : हुसैनाबाद के जपला सीमेंट फैक्ट्री पोस्ट ऑफिस का एजेंट खाताधारियों का करीब एक करोड़ से ज्यादा रुपये का गबन कर फरार हो गया. सोमवार को हुसैनाबाद प्रखंड के देवरी कला व आसपास ग्रामीण क्षेत्रों में लाउडस्पीकर से भुक्तभोगियों को एकजुट होने की अपील की जा रही थी. देवरी ओपी क्षेत्र के देवरी खुर्द गांव निवासी कृष्णा विश्वकर्मा उर्फ कृष्णा शर्मा डाकघर के स्टैंडराइज एजेंसी सिस्टम(फिक्स डिपोजिट) का अभिकर्ता है. वहीं उसकी पत्नी कुंती देवी महिला प्रधान क्षेत्रीय बचत योजना की एजेंट है. दोनों पर ही पैसा गबन करने का आरोप है.

  • पलामू : हुसैनाबाद में टीपीसी के दो उग्रवादी गिरफ्तार, पहले से दर्ज हैं कई मामले

    हुसैनाबाद अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विजय कुमार के नेतृत्व में छापामारी अभियान चलाकर दो टीपीसी के उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार टीपीसी उग्रवादियों में सुदामा यादव और कमलेश साव का नाम शामिल है. दोनों उग्रवादियों की गिरफ्तारी झुरहा जंगल के फरटिया गांव के समीप से की गयी है.

  • मेदिनीनगर : पॉलीथिन बिक्री पर रोक के लिए छापामारी दल का गठन

    मेदिनीनगर : पॉलीथिन की बिक्री पर रोक लगाने के लिए नगर निगम ने छापामार दल का गठन किया है. शहर में पॉलीथिन का इस्तेमाल व बिक्री धड़ल्ले से हो रही है.

  • 000झोलाछाप डॉक्टर ने क्लिनिक में किया गर्भवती महिला का ऑपरेशन, मौत

    पलामू के पाटन थाना क्षेत्र के किशुनपुर स्थित मुस्कान क्लिनिक में ऑपरेशन के बाद इमली गांव के नवकाटोला निवासी नंदलाल राम की पत्नी गुड़िया देवी की मौत हो गयी. बुधवार को प्रसव पीड़ा होने के बाद उसके परिजन सहिया के साथ उसे इलाज के लिए पाटन के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले गये थे. लेकिन वहां जांच करने के बाद चिकित्सकों ने बताया कि पेट में बच्चा उलटा है.

  • प्रवेश पत्र डाउन लोड करें

    मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा संचालित स्थानीय जवाहर नवोदय विद्यालय जपला द्वितीय के वर्ग छह में नामांकन प्रवेश परीक्षा के प्रवेश पत्र के लिए डाउन लोड शुरू हो गया है.

  • युवती ने की आत्महत्या

    छत्तरपुर के हीरो शो रूम के समीप सलोनी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. बताया जाता है कि घटना के समय घर में कोई नहीं था. सलोनी के छोटी बहन की अचानक तबीयत खराब हो गयी थी. परिजन उसे लेकर अस्पताल में इलाज कराने चले गये थे.

  • ग्रामीणों ने चोर को किया पुलिस के हवाले

    पाटन थाना क्षेत्र के सिक्की कला की उर्मिला देवी के घर से सिलाई मशीन व कपड़ा की चोरी के मामले में ग्रामीणों ने मेराल के गुडू सिंह को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. इस मामले में उर्मिला देवी ने पाटन थाना में आवेदन देकर कहा है कि गांव में ही उसके दो घर हैं. शाम में एक घर को बंद कर वह दूसरे घर पर चली गयी थी.

  • भाई की शादी से लौट रहे सेल कर्मी व मां की दुर्घटना में मौत, पत्नी और बेटा घायल

    श्री बंशीधर नगर-भवनाथपुर मुख्य पथ पर छमईलवा के पास मंगलवार की शाम कार दुर्घटना में सेल कर्मचारी दीपक अग्रवाल (38वर्ष)व उनकी मां इंदु देवी (60वर्ष) की मौत हो गयी. जबकि पत्नी श्वेता अग्रवाल और पुत्र प्रियांशु गर्ग गंभीर रूप से घायल हो गये हैं. दोनों का इलाज रांची में चल रहा है.

  • एक माह में अधूरा आवास पूरा नहीं हुआ, तो होगी कार्रवाई

    वित्तीय वर्ष 2016-17,2017-18 एवं 2018- 2019 में नौडीहा बाजार प्रखंड के जिन लोगों को आवास निर्माण की राशि निर्गत की गयी है, उनके घर जाकर जांच की जा रही है. पलामू उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देश के आलोक में जांच टीम ने मंगलवार से इस प्रखंड में आवास जांच का कार्य शुरू किया.

  • नहीं शुरू हो सकी पैक्स में धान की खरीदारी

    किसानों ने धान की कटनी के बाद दवनी शुरू कर दी है. कहीं कहीं दवनी का काम पूरा भी हो गया है, मगर सरकारी स्तर पर पैक्स के माध्यम से धान की खरीदारी अभी तक शुरू नहीं की जा सकी है. हालांकि इसके लिए किसानों के पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू हो गयी है.

  • सुरक्षा के प्रति सजगता व जागरूकता जरूरी : एसडीपीओ

    महिला सुरक्षा को लेकर पलामू पुलिस द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत स्कूल, कॉलेजों में जाकर पुलिस के पदाधिकारी छात्राओं को महिला सुरक्षा के बारे में बता रहे हैं. साथ ही उनकी काउंसिलिंग भी कर रहे हैं. इसे लेकर बुधवार को आबादगंज स्थित बीसी

  • जिधर देखिये, वहीं दिखेगी गंदगी

    मेदिनीनगर नगर निगम सफाई के मामले में अव्वल होगा. इस लक्ष्य को लेकर जब काम शुरू हुआ, तो रात में विशेष सफाई व्यवस्था होती थी. यह देख कर यह महसूस हो रहा था कि आने वाले दिनों में सफाई के मामले में निश्चित तौर पर मेदिनीनगर अव्वल हो जायेगा. लेकिन शुरुआती सक्रियता के बाद सफाई की व्यवस्था की गति मंद पड़ गयी है.

  • यौन शोषण के आरोपी को जेल

    थाना क्षेत्र के बहेरा गांव निवासी प्रमोद ठाकुर के पुत्र रुपेश कुमार को रिश्ते की एक लड़की को शादी का प्रलोभन देकर यौन शोषण करने के आरोप में जेल भेज दिया गया है. लड़की ने आरोप लगाया है कि युवक ने नजदीकी बढ़ने के बाद एक मंदिर में उससे शादी कर ली, जिसके साक्ष्य के रूप में मंगलसूत्र व अंगूठी है.

  • जिला स्तरीय क्रॉस कंट्री दौड़ प्रतियोगिता 15 को

    पलामू जिला एथलेटिक्स एसोसिएशन ने 15 दिसंबर को जिला स्तरीय क्रॉस कंट्री दौड़ चयन प्रतियोगिता का आयोजन किया है. चियांकी से रजवाडीह चौक तक दौड़ प्रतियोगिता होगी.

  • फिल्म द प्राइस अॉफ फ्री व झांकी की स्क्रीनिंग की गयी

    मानवाधिकार दिवस पर योध सिंह नामधारी महिला कॉलेज में दो फिल्मों की स्क्रीनिंग की गयी. डेरेक डोनीन द्वारा निर्देशित पुरस्कार प्राप्त डॉक्यूमेंटरी फिल्म द प्राइस ऑफ फ्री तथा ब्रह्मानंद सिंह व तन्वी जैन द्वारा निर्देशित फिल्म झांकी दिखायी गयी. मौके पर महिला कॉलेज की प्राचार्य डॉ मोहिनी गुप्ता ने कहा कि मानवाधिकार के बारे में जानकारी रखना काफी आवश्यक हो गया है.

  • अौरंगा व कोयल नदी का संगम है केचकी

    पलामू प्रमंडल के लातेहार जिला अंतर्गत बेतला नेशनल पार्क से सटे केचकी का संगम पर्यटकों का काफी पसंदीदा स्थल है. यही कारण है कि यहां बड़ी संख्या में लोग अपने मित्रों व परिजनों के साथ छुट्टियां में पहुंचते हैं. यहां की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि एक ओर से लहराती - बलखाती आ रही औरंगा नदी तो दूसरी तरफ कल-कल ध्वनि करती आ रही कोयल नदी का मिलन होता है.

  • प्रतियोगिता से निखरती है प्रतिभा

    सोमवार को जनता शिवरात्रि महाविद्यालय में मासिक टेस्ट प्रतियोगिता के सफल प्रतिभागियों के बीच पुरस्कार का वितरण किया गया. इसे लेकर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भारतीय स्टेट बैंक के नरसंडा शाखा के शाखा प्रबंधक मसीश प्रकाश होरो और विशिष्ट अतिथि के रूप में बैंक के पदाधिकारी राजेश श्रीवास्तव मौजूद थे.

  • महिला सुरक्षा के प्रति जागरूकता जरूरी

    महिला सुरक्षा को लेकर पुलिस ने जागरूकता कार्यक्रम शुरू किया है. रविवार को इसे लेकर सदर एसडीपीओ संदीप गुप्ता की अध्यक्षता में बैठक हुई थी, जिसमें यह तय किया गया था कि महिला सुरक्षा को लेकर स्कूल कॉलेजों में काउंसेलिंग कार्यक्रम चलाया जायेगा. इस आलोक में सोमवार से इसकी शुरुआत कर दी गयी है.

  • हरिहरगंज : ट्रेलर ने मजदूर को रौंदा, मौत

    हरिहरगंज : एनएच-98 पर रविवार को हुए सड़क हादसे में 35 वर्षीय मो नूर आलम की मौत हो गयी. वह दैनिक मजदूरी करता था. घटना दोपहर करीब एक बजे की है. इसके बाद लोगों ने सड़क पर टायर जलाकर विरोध-प्रदर्शन किया और सड़क जाम कर दी. इस दौरान कुछ उग्र युवकों ने कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया. इस पर पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा.

  • कार्डधारियों ने किया रोड जाम

    बरवाडीह प्रखंड केचकी गांव के जन वितरण प्रणाली दुकानदार यमुना सिंह द्वारा राशन का वितरण नहीं करने पर आक्रोशित कार्ड धारियों ने बेतला पार्क रोड स्थित केचकी चेक नाका के समीप रोड जाम कर दिया. जाम करने वालों में अधिकांश महिलाएं थी. इस दौरान कार्ड धारियों ने डीलर के खिलाफ नारेबाजी की.

  • मतगणना कार्यों में लापरवाही बरतनेवाले नपेंगे : डीडीसी

    झारखंड विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में पलामू में मतदान संपन्न होने के बाद अब मतगणना की तैयारी शुरू हो गयी है. जिला प्रशासन ने मतगणना की तैयारी शुरू कर दी है.पलामू जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- उपायुक्त डा शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देश के आलोक में विधानसभा चुनाव के मतगणना की तैयारी शुरू हो गयी है.

  • शौचालय का करें उपयोग, रहें निरोग

    स्वच्छ भारत मिशन के सोशल मोबलाइजर एचके दयानिधि ने चौकडी समेत कई गांवों का भ्रमण कर ग्रामीणों को शौचालय का उपयोग करने के लाभ बताये. उन्होंने बताया कि स्वच्छ परिवेश के साथ-साथ निरोग रहने के लिए शौचालय का उपयोग आवश्यक है. ग्रामीणों को बताया कि कुपोषण जैसे अ

  • नये दौर में विज्ञान ही देश को शिखर पर ले जायेगा : गिरिनाथ

    उमेश सिंह एजुकेशनल वेल्फेयर ट्रस्ट द्वारा संचालित बेलचंपा के ज्ञान निकेतन पब्लिक स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी सह बाल मेला का आयोजन किया गया. विज्ञान प्रदर्शनी सह बाल मेला का उद्घाटन पूर्व मंत्री गिरिनाथ सिंह व वनांचल डेंटल कॉलेज के चेयरमैन दिनेश प्रसाद सिंह ने संयुक्त रूप से किया.

  • बाबा साहेब के बताये मार्ग पर चलने का संकल्प

    भारतीय संविधान के निर्माता डॉ भीमराव अांबेडकर की पुण्य तिथि शुक्रवार को मनायी गयी. कई संगठनों ने कार्यक्रम का आयोजन किया. बाइपास रोड रेडमा स्थित अनुसूचित जाति कल्याण छात्रावास परिसर में विद्यार्थियों ने डॉ अांबेडकर की प्रतिमा पर फूलमाला अर्पित किया. इसके बाद शोभायात्रा निकाली गयी. शोभायात्रा में काफी संख्या में विद्यार्थियों एवं अन्य लोगों ने भाग लिया.

  • डॉ भीम राव आंबेडकर का परिनिर्वाण दिवस मना

    शहर के बालक मवि के परिसर में शुक्रवार को बाबा साहब भीम राव आंबेडकर का 64 परिनिर्वाण दिवस मनाया गया. इसकी अध्यक्षता प्रभारी प्रधानाध्यापक उदय प्रताप सिंह ने की. संचालन वरीय शिक्षक राजेश कुमार ने किया. कार्यक्रम की शुरुआत बाबा साहब की प्रतिमा पर पुष्पार्चन कर की गयी.

  • रबदा में पुण्य तिथि मनायी

    नावाबाजार प्रखंड के रबदा पंचायत के लकड़मुडी टोला में बाबा साहब की पुण्य तिथि मनायी गयी. लोगों ने डॉ अांबेडकर की प्रतिमा पर फूलमाला अर्पित किया. गोष्ठी का आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता सेवानिवृत्त दारोगा रामप्रसाद राम ने की.

  • स्कूली बच्चों ने निकाला कैंडल मार्च

    हैदराबाद की महिला चिकित्सक डॉ प्रियंका रेड्डी को इंसाफ दिलाने तथा उसकी हत्या में शामिल लोगों को कड़ी सजा देने की मांग को लेकर हर तरफ से आवाज उठ रही है. इस घटना से आहत लोग गम में डूबे हुए हैं. लोग व्यवस्था पर भी सवालिया निशान खड़ा कर रहे हैं. बुधवार को कई संगठन के लोगों ने पोस्टर प्रतिरोध मार्च निकाला था और घटना की निंदा करते हुए हत्यारों को फांसी देने की मांग की थी.

  • एकेटी फाउंडेशन के विद्यार्थियों ने निकाला मौन जुलूस

    स्थानीय सामाजिक संस्था एकेटी फाउंडेशन के छात्र छात्राओं ने हैदराबाद व बक्सर की घटना के विरोध में मौन जुलूस निकाला. जुलूस फाउंडेशन के कार्यालय से प्रारंभ हुआ, जो रेलवे गुमटी, चौक बाजार, जवाहर पथ होते पुन: फाउंडेशन के कार्यालय परिसर में संपन्न हो गया. छात्र छात्राएं तख्तियां हाथ में लिये थे.

  • घटना के विरोध में बंद रहा हरिहरगंज

    हैदराबाद की महिला चिकित्सक डॉ प्रियंका रेड्डी के साथ दुष्कर्म के बाद की गयी हत्या के विरोध में आहूत भारत बंद का असर हरिहरगंज में देखने को मिला. गुरुवार को घटना के विरोध में हरिहरगंज के व्यवसायियों ने अपने प्रतिष्ठान व दुकानें बंद रखी. व्यवसायियों ने इस तरह की घटना पर रोक लगे इसके लिए सरकार से कड़ा कानून बनाने और उसे प्रभावी तरीके से लागू करने की मांग की.

  • आज से भरा जायेगा इंटर का परीक्षा फॉर्म

    पांकी के डंडारकला स्थित मजदूर किसान इंटर कालेज में छह दिसंबर से 12 वीं की परीक्षा के लिए फार्म भरने का कार्य शुरू होगा. यह जानकारी कॉलेज के प्राचार्य केसरी कुमार ने दी. उन्होंने बताया कि सत्र 2018-20 के विद्यार्थी इंटर की परीक्षा में शामिल होंगे. इसके लिए फार्म भरने का कार्य शुरू होगा.

  • कोहरे से वाहनों की रफ्तार पर लगी रोक

    मेदिनीनगर में ठंड बढ़ गयी है. सुबह कुहासा से जनजीवन प्रभावित हो रहा है. बुधवार सुबह से ही आसमान में कोहरा छाया रहा. कोहरे के कारण सड़कों पर वाहनों की रफ्तार धीमी हो गयी है. ठंड बढ़ने के कारण शहर के चौक-चौराहों पर लोगों की उपस्थिति कम देखी जा रही है.

  • अलग-अलग दुर्घटना में सात घायल

    बुधवार को छत्तरपुर प्रखंड के पहाड़ी मोड़ के पास बोलेरो व बाइक के टक्कर में दो लोग घायल हो गये. बताया जाता है कि जपला की ओर से आ रही बोलेरो ने बाइक को पीछे से टक्कर से मार दी, जिससे बाइक पर सवा कंडा निवासी अमरेश भुइयां और संतोष भुइयां घायल हो गये.स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से दोनों घायलों को अनुमंड

  • बच्चों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता जरूरी : विनय

    सदर मेदिनीनगर प्रखंड के रजवाडीह मध्य विद्यालय में बुधवार को अभिभावक शिक्षक गोष्ठी का आयोजन किया गया.गोष्ठी के मुख्य अतिथि रजवाडीह पंचायत के मुखिया विनय कुमार त्रिपाठी ने कहा कि विद्यालय में समय-समय पर गोष्ठी का आयोजन किया जाना चाहिए.

  • एकजुटता के साथ रहने का लिया संकल्प

    30 नवंबर को मतदान को लेकर कोशियारा में हुई राजनीतिक झड़प के बाद नरसिंहपुर पथरा व पूर्वडीहा के ग्रामीणों के बीच तनाव की स्थिति थी. नरसिंहपुर पथरा व उसके आसपास के इलाके के लोग खौफजदा थे. उन्हें लग रहा था कि यदि वे लोग शहर या फिर पूर्वडीहा गांव जायेंगे, तो उनलोगों के साथ घटना घट सकती है.

  • सड़क दुर्घटना में वृद्ध की हुई मौत

    रेहला थाना क्षेत्र के बी मोड़-केतात कला में एन एच 75 पर हुई सड़क दुर्घटना में एक वृद्ध की मौत हो गयी.घटना मंगलवार अहले सुबह पांच बजे की बतायी जा रही है.मिली जानकारी के अनुसार केतात निवासी रामचंद्र राम (85) अपने घर के पास सड़क पार कर रहे थे.इसी बीच एक तेज रफ्तार मोटरसाइकिल सवार ने उन्हें जोरदार टक्कर मार दी.

  • दिव्यांग बच्चे समाज के अंग हैं : डॉ सत्यजीत

    अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस पर राजमती सोशल वेलफेयर फाउंडेशन ट्रस्ट ने जिला दिव्यांग विद्यालय परिसर में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया. सफल प्रतिभागियों को मोमेंटो दिया गया. दिव्यांग बच्चों के 100 मीटर दौड़ में प्रथम सुधीर कुमार,फरहान खान व तीसरा स्थान पूजा कुमारी,

  • दरवाजा तोड़ घर में घुसे उग्रवादी, मुखिया पति पर लाठी डंडे से हमला, पीएमसीएच रेफर

    जिले के हैदरनगर थाना क्षेत्र के चनरपुर गांव में बीती रात उग्रवादियों के उत्पात के बाद से दहशत का माहौल है. जमुआ पंचायत की मुखिया अनिता देवी के घर का दरवाजा तोड़ कर घर में उग्रवादियों ने घुसकर उत्पात मचाया.

  • शहर आने से डर रहे हैं पथरा के ग्रामीण

    नरसिंहपुर पथरा इलाके के आसपास के कई गांव के ग्रामीण खौफजदा है. वह असुरक्षा के माहौल में जी रहे हैं. उन्हें डर है कि उनके साथ कभी भी मारपीट की घटना हो सकती है. क्योंकि 30 नवंबर के मतदान के बाद जो राजनीतिक परिस्थिति बनी है, वह विवाद का रूप ले रही है. इस कारण वैसे व्यक्तियों को भी निशाना बनाया जा रहा है, जिनका राजनीतिक से दूर-दूर तक कोई लेना-देना नहीं है.

  • भाजपा के पक्ष में गोलबंद हुआ समाज

    पलामू चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष आनंद शंकर ने शांतिपूर्ण मतदान के लिए सभी व्यवसायी व नागरिकों को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि चुनाव निर्भीक व भयमुक्त वातावरण में हो, इसके लिए प्रशासन ने सुरक्षा के मुकम्मल इंतजाम किये थे. निष्पक्ष व भयमुक्त वातावरण में चुनाव संपन्न कराने के लिए पलामू जिला प्रशासन की पूरी टीम बधाई का पात्र है.

  • मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिले त्रिपाठी

    सोमवार को डालटनगंज विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी रांची में राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा. श्री त्रिपाठी ने आरोप लगाया कि पलामू के जिला निर्वाचन पदाधिकारी निष्पक्ष होकर कार्य नहीं कर रहे हैं.

  • डाल्टनगंज विधानसभा क्षेत्र : अंतिम दो घंटे में पड़े 25 फीसदी से अधिक वोट

    मेदिनीनगर/चैनपुर : डाल्टनगंज विधानसभा क्षेत्र में मतदान का प्रतिशत 63.90 रहा. यहां मतदान को लेकर उत्साह देखा गया. सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की भीड़ जुटने लगी थी. अंतिम दो घंटों में 25 प्रतिशत से अधिक वोट पड़े. एक बजे तक डाल्टनगंज विधानसभा क्षेत्र में मतदान का प्रतिशत 45.40 था. तीन बजे तक यह बढ़कर 63.90 प्रतिशत हो गया. सभी केंद्रों पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम थे. मतदान केंद्रों पर नये वोटरों की भीड़ और उनका उत्साह देखते ही बन रहा था. वृद्ध व दिव्यांग मतदाता भी इसमें पीछे नहीं रहे. दिव्यांग मतदाताओं को लाने के लिए वाहन व ट्राइसाइकिल थे.

  • विश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र : कहीं लोगों ने किया विरोध कहीं लगी रही वोटरों की लंबी कतार

    विश्रामपुर/रेहला (पलामू) : विश्रामपुर में विधानसभा का चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया. सुबह सात बजे से निर्धारित समय तीन बजे तक 62 प्रतिशत वोट पड़े. मतदान हो चुका था.लेकिन कई बूथों पर तय सीमा तीन बजे के बाद भी मतदाताओं की लंबी कतार लगी हुई थी.

  • पांकी विधानसभा क्षेत्र : कड़ी सुरक्षा के बीच वृद्ध व युवा वोटरों ने उत्साह से डाले वोट

    पांकी/लेस्लीगंज/तरहसी : पांकी विधानसभा क्षेत्र के 64.10 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. पांकी के लेस्लीगंज, मनातू, तरहसी व पांकी प्रखंड स्थित सभी मतदान केद्रों पर मतदान शांतिपूर्ण हुआ. मनातू के चक जैसे इलाके में भी मतदाताओं ने पूरे उत्साह के साथ मतदान केंद्र पहुंचे और निर्भिक होकर मतदान किया. वोट देने के लिए सुबह से ही मतदाता मतदान केंद्र पर पहुंचने लगे थे. ठंड के बावजूद मतदाता घर से निकले और मतदान केंद्र पहुंचे और वोट डाला.

  • हुसैनाबाद सीट : नक्सल इलाकों में भी सुबह से गुलजार थे बूथ, फिर भी घटा प्रतिशत

    हुसैनाबाद : क्षेत्र में कुछ छिटपुट घटनाओं को छोड़ कर मतदान शांतिपूर्ण रहा. उग्रवाद प्रभावित गांवों में मतदाता भी सुबह से ही बड़ी संख्या में मतदान केंद्रों पर कतार में खड़े दिखे. लोगों में लोकतंत्र के महापर्व को लेकर काफी उत्साह था. उग्रवाद प्रभावित सड़ेया, काजीनगर, चनरपुर, सोबा, बरेवा, लोहरपुरा, भदुआ, करीमनडीह, सिंघना में लोगों ने भयमुक्त होकर मतदान किया. मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम देखने को मिला. वहीं अलग-अलग थाना के प्रभारी अपने-अपने थाना क्षेत्रों में पुलिस के जवानों के साथ मतदान केंद्रों का गश्त लगाते रहे. मतदान केंद्र संख्या 97 पर वीवीपैट खराब होने की वजह से मतदान एक घंटे से अधिक बाधित रहा.

  • छतरपुर सीट : उग्रवाद बेअसर, लगी भीड़, बंपर मतदान

    छतरपुर/पाटन/नौडीहा बाजार. छतरपुर सीट के लिए तीन बजे तक 62.30 फीसदी मतदान हुआ. उत्साहित मतदाता सुबह-6:45 से ही मतदान केंद्र पहुंचने लगे थे. वहीं पूरे दिन किसी भी बूथ पर किसी तरह की अप्रिय घटना की सूचना नहीं है. छतरपुर विधानसभा क्षेत्र में 335 मतदान केंद्र बनाये गये थे. जिसमें 35 आदर्श मतदान केंद्र व दो सखी मतदान केंद्र शामिल है. सखी मतदान केंद्र पर महिला मतदान कर्मी थीं. इस सीट के उग्रवाद प्रभावित बूथों पर भी बढ़िया मतदान प्रतिशत रहा. पहली बार मतदान कर रहे युवा काफी खुश थे.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : विश्रामपुर में रोड नहीं रहने से नाराज ग्रामीण मतदाताओं ने नहीं डाले वोट

    पांडु : विश्रामपुर विधान सभा क्षेत्र के पांडु प्रखंड में कड़ी सुरक्षा के बीच शांति पूर्ण मतदान संपन्न हो गया.पांडु प्रखंड के दो बूथों पर एक भी मत नहीं पड़ा.यहां मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार किया था. प्रखंड के छह गांव लवरपांडु,कोल्हपांडु,असनौलिया,गोलहैयाटाड़,गगनकेड़ी व विशुनपुर गांव जाने के लिए कोई सड़क नहीं है. इसी बात से यहां के मतदाता नाराज थे. उक्त गांव के मतदान के लिए दो मतदान केंद्र बनाये गये थे.

  • उत्साहित होकर प्रथम वोटरों ने किया मतदान

    नगर निगम क्षेत्र के पहाड़ी मुहल्ला की सदाफ शाहीन ने पहली बार वोट दिया. उसने गौसिया मदरसा मतदान केंद्र 168 पर वोट देने के बाद काफी खुश नजर आ रही थी. गुलफशन परवीन ने पहाड़ी मुहल्ला के गौसिया मदरसा मतदान केंद्र संख्या 168 पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

  • वोट पर भारी पेट : दातून बेचती सनकलिया

    लातेहार जिला के गारू प्रखंड के मुन्डू हेसातु गांव की सनकलिया देवी विधानसभा चुनाव में मतदान नहीं कर पायी. वोट देने से वंचित रहने पर उसे बहुत अफसोस हुआ. सनकलिया देवी शनिवार की सुबह में शहर थाना रोड स्थित लालकोठा के पास अपने एक बच्चे के साथ बैठ कर दातून बेच रही थी.

  • लोकतंत्र की मजबूती के लिए िकया मतदान

    पड़वा प्रखंड के गाड़ी खास बूथ पर निशा कुमारी ने पहली बार मतदान किया. मतदान करने के बाद वह काफी खुश दिख रही थी. निशा ने कहा कि राज्य व देशहित के लिए उसने मतदान किया है. सभी लोगों को मतदान करना चाहिए. योग्य प्रत्याशी का चयन हो इसका ध्यान सभी मतदाताओं को रखना चाहिए.

  • कलस्टरों पर ही रहेंगे मतदान कर्मी

    प्रखंड के सभी मतदान केंद्रों पर मतदान ससमय शांतिपूर्ण संपन्न हो गया. मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम थे. मतदान केंद्रों पर सहयोग के लिए आंगनबाड़ी सेविका सह बीएलओ के अलावा मतदाताओं के सहयोग के लिए स्काउट एंड गाइड के सदस्य तैनात रहे. हैदरनगर प्रखंड में सात कलस्टर बनाये गये हैं.

  • झारखंड विधानसभा : पलामू के चैनपुर में केएन त्रिपाठी के समर्थकों ने पत्रकारों पर किया हमला

    पलामू के डाल्टनगंज विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार केएन त्रिपाठी को हिरासत में ले लिया गया है. मतदान केंद्र में सरेआम पिस्टल लहराने की वजह से उनके खिलाफ यह कार्रवाई की गयी है. मुख्यालय के आदेश पर उन्हें हिरासत में लिया गया है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी को संबंधित वीडियो क्लिप भेज दी गयी है. इस बाबत कानूनी प्रक्रियाओं के अनुसार, कदम उठाने का भी निर्देश दिया गया है.

  • 1795 मतदान केंद्रों पर 14.61 लाख मतदाता करेंगे मतों का प्रयोग

    झारखंड विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में पलामू जिले के सभी मतदान केंद्रों पर 30 नवंबर को मतदान होना है. इसे लेकर मतदान कर्मियों को कलस्टर पर भेजा गया. गुरुवार से ही कर्मियों को कलस्टर पर भेजने का कार्य शुरू किया गया था. शुक्रवार को सभी केंद्रों के लिए मतदान कर्मी रवाना हुए.

  • हिंडाल्को ने चलाया जागरूकता अभियान

    विधानसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान हो, इसे लेकर हिंडाल्को इंडस्ट्रीज लिमिटेड की सीएसआर टीम ने जागरूकता अभियान चलाया. खनन क्षेत्र की परिधि में आने वाले सिक्का में सीएसआर टीम द्वारा महिला स्वयं सहायता समूह के महिलाओं के बीच जागरूकता अभियान चलाकर खुद मत देने व अपने आसपास के लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करने को कहा गया.

  • मतदाताओं को वोटर कार्ड लाना अनिवार्य

    झारखंड विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में 30 नवंबर को पलामू जिला में मतदान होना है. इसे लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गयी है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने बताया कि प्रत्येक घर में मतदाता पर्ची पहुंचाया गया है. ऐसा करने से मतदाताओं को मतदान करने में सुविधा होगी.

  • मैंने क्षेत्र का विकास करवाया, मेरे कार्यकाल में नहीं था भ्रष्टाचार, बोले बिश्रामपुर के कांग्रेस प्रत्याशी ददई दुबे

    सरदार वल्लभभाई पटेल द्वारा स्थापित इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस (इंटक) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और झारखंड कांग्रेस के दिग्गज नेता चंद्रशेखर दुबे उर्फ ददई दुबे बिश्रामपुर से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. 20 साल तक क्षेत्र के विधायक रहे. इसके पहले वह 12 साल तक मुखिया थे. धनबाद से सांसद भी बने. कोयला यूनियन के बड़े नेता हैं. क्षेत्र के लोगों को याद दिला रहे हैं कि जब वह विधायक थे, तब उन्होंने विकास के कितने काम किये थे. सड़कें बनवायीं, पुल-पुलिया बनवाये. प्रखंड और थाने बनवाये.

  • विकास किया है इसलिए बार-बार चुनाव जीतता हूं : रामचंद्र चंद्रवंशी

    संयुक्त बिहार में 13 साल तक नाजिर की नौकरी करने के बाद राजनीति में आये रामचंद्र चंद्रवंशी चार बार बिश्रामपुर के विधायक बने. दो बार मंत्री रहे. एक बार संयुक्त बिहार में और एक बार झारखंड में. श्री चंद्रवंशी एक ट्रस्ट के जरिये लगभग दो दर्जन शिक्षण संस्थान चलाते हैं. बीएड कॉलेज से लेकर डिग्री कॉलेज और यूनिवर्सिटी तक का संचालन कर रहे हैं. बिश्रामपुर से लगातार 10 साल से विधायक हैं. रघुवर दास की सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे. इनका दावा है कि इन्होंने अपने कार्यकाल में झारखंड की स्वास्थ्य सेवाओं को काफी हद तक सुधार दिया है. कुछ काम बाकी रह गये हैं. चुनाव जीतने के बाद उन्हें फिर से स्वास्थ्य मंत्री बनाया गया, तो वह उन अधूरे कामों को पूरा करेंगे.

  • Jharkhand Election 2019 : बिश्रामपुर की जनता के क्या हैं मुद्दे?

    झारखंड विधानसभा चुनाव में राजनेताओं और जनता के मुद्दे अलग-अलग हैं. प्रत्याशियों के लिए बिजली, पानी और सड़क अहम मुद्दा है, तो आम जनता के लिए इससे अलग भी कई मुद्दे हैं. बात बिश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता की करें, तो उन्हें अनुच्छेद 370, राम मंदिर या राफेल से बहुत ज्यादा लेना-देना नहीं है. लोग स्वीकार करते हैं कि सड़कें बनी हैं, बिजली के खंभे गाड़े गये हैं और उन पर तार भी डाल दी गयी है. कुछ गांवों में बिजली नहीं पहुंची है. उम्मीद है कि जल्दी ही बिजली पहुंच जायेगी.

  • विस चुनाव : पलामू के अखाड़े में यूपी-बिहार के दांव, पहले चरण के चुनाव प्रचार में योगी, माया, तेजस्वी और ओवैसी ने दिखायी धार

    पहले चरण के चुनाव को लेकर पलामू, धनबाद व गुमला क्षेत्र में प्रचार का बाजार बुधवार को गर्म रहा. यहां भाजपा के स्टार प्रचारक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा की सुप्रीमो मायावती, बिहार के नेता प्रतिपक्ष व राजद नेता तेजस्वी यादव, दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी का जलवा तो रहा ही, एआइएमआइएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के भूपेश बघेल के अलावा झारखंड के नेताओं ने भी प्रत्याशियों के लिए सभाएं की.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : झारखंड की आवाम को भाजपा व कांग्रेस ने छला : ओवैसी

    विश्रामपुर : एआइएमआइएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि भाजपा व कांग्रेस 19 वर्षों से झारखंड की अावाम को छल रहा है. प्रदेश के विकास के नाम पर दोनों ने झारखंड की संपदा को लूटा है.

  • Jharkhand: पलामू का एक ऐसा गांव जहां कोई भी 50 साल से ज्यादा नहीं जी पाता, जानिए क्यों

    झारखंड में राजनीतिक सरगर्मी तेज है. झारखंड विधानसभा चुनाव के अंतर्गत पहले चरण के लिए 30 नवंबर को मतदान होना है. तमाम राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने चुनावी दावों और वादों के साथ जनता को लुभाने की कोशिशों में लगी है. इसी बीच जमीन से जुड़ी ऐसी खबर सामने आयी है जो आपको सोचने पर मजबूर कर देगी. आईए जानते हैं कि मामला क्या है?

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : भाजपा सिर्फ पूंजीपतियों की पार्टी है : तेजस्वी यादव

    छत्तरपुर : मंगलवार को छत्तरपुर हाइस्कूल के मैदान में महागठबंधन प्रत्याशी विजय राम के पक्ष में हुई सभा में बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपा झूठ के बुनियाद पर राजनीति करती है. झारखंड में जुमलेबाजों की सरकार है. गरीबों की जमीन हड़पकर भाजपा कॉरपोरेट घरानों को देने का काम कर रही है.

  • स्थायी सरकार ने विकास को दी गति

    राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंगलवार को हुसैनाबाद विधानसभा क्षेत्र के हरिहरगंज के सीता हाई स्कूल मैदान में भाजपा समर्थित प्रत्याशी विनोद कुमार सिंह के पक्ष में चुनावी सभा की.

  • कार्य समिति सदस्य बनने पर बधाई

    अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय अधिवेशन में पलामू के विनीत पांडेय को राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य बनाने की घोषणा की गयी है. परिषद का 22 से 25 नवंबर तक ब्रज प्रांत के आगरा में आयो

  • संविधान दिवस पर बच्चों ने ली शपथ

    मंगलवार को संविधान दिवस के अवसर पर सतबरवा प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों में कार्यक्रम कर विद्यालय के बच्चों के बीच संविधान का प्रस्तावना पढ़कर सुनाया. बताया गया कि देश के प्रत्येक नागरिक को मौलिक कर्तव्यों का निर्वह्न ईमानदारी पूर्वक करना चाहिए, ताकि संविधान

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : मेदिनीनगर और गुमला में बोले प्रधानमंत्री मोदी, अगली डबल इंजन सरकार में खत्म हो जायेंगे नक्सली

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को मेदिनीनगर और गुमला में चुनावी सभाओं को संबोधित कर झारखंड में अपने चुनावी अभियान का आगाज किया. मेदिनीनगर के चियांकी में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने पलामू की जनता को डबल इंजन की सरकार के फायदे गिनाये. साथ ही रघुवर दास को झारखंड का वर्तमान और भावी मुख्यमंत्री बताया. दूसरी ओर गुमला के एयरोड्रम मैदान में आयोजित सभा में पीएम मोदी ने नक्सलियों पर निशाना साधते हुए कहा कि अगली बार डबल इंजन की सरकार बनी, तो नक्सलवाद जड़ से समाप्त हो जायेगा.

  • झारखंड विस चुनाव 2019 : पलामू और गुमला में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- 14 साल वनवास के बाद राम बने मर्यादा पुरुषोत्तम

    मेदिनीनगर/गुमला : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पलामू के चियांकी मैदान से झारखंड विधानसभ