• प्रभात चौपाल : इलाके का विकास करेंगे, क्षेत्र की गरिमा बढ़ायेंगे : वीडी राम

    झारखंड में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में पलामू, चतरा और लोहरदगा में चुनाव होने हैं. मैदान में कई दावेदार हैं. कहीं वर्तमान सांसद फिर से उम्मीदवार हैं, तो कहीं नये चेहरे मैदान में है़ं हर सीट पर मुकाबला तीखा है. जनता के भी सवाल है़ं जनता भी अपने जनप्रतिनिधि से उनके काम का हिसाब मांग रही है.

  • प्रभात चौपाल : पलामू का बेटा हूं, माटी की सेवा की, आगे भी करूंगा : घुरन राम

    झारखंड में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में पलामू, चतरा और लोहरदगा में चुनाव होने हैं. मैदान में कई दावेदार हैं. कहीं वर्तमान सांसद फिर से उम्मीदवार हैं, तो कहीं नये चेहरे मैदान में है़ं हर सीट पर मुकाबला तीखा है. जनता के भी सवाल है़ं जनता भी अपने जनप्रतिनिधि से उनके काम का हिसाब मांग रही है. जनता प्रत्याशियों का विजन जानना चाहती है. अपने सवालों व समस्याओं का हल जनना चाहती है. प्रभात खबर ने पहल करते हुए प्रमुख दावेदारों से पांच सवाल किये हैं. प्रत्याशियों ने भी खुल कर अपने विचार रखे है़ं

  • आठ घंटा बाधित रहेगी विद्युतापूर्ति

    हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र में 20 अप्रैल को बिजली की आपूर्ति आठ घंटा तक बाधित रहेगी. इसकी जानकारी देते हुए हुसैनाबाद सहायक विद्युत अभियंता हिमांशु वर्मा ने बताया की पचंबा ग्रिड में मेंटेनेंस का कार्य किया जायेगा.

  • शराब के साथ एक गिरफ्तार

    लोकसभा चुनाव को लेकर पांकी पुलिस एवं उत्पाद विभाग ने संयुक्त छापामारी अभियान शुक्रवार को चलाया. अभियान के दौरान पांकी के मंगलपुर गांव से अवैध शराब के कारोबार में लगा सचिन कुमार को गिरफ्तार किया है. साथ ही उसके घर से काफी मात्रा में शराब व शराब बनाने वाली सामग्री बरामद को बरामद की है.

  • पंप चोरी करते चोर पकड़ाया

    शुक्रवार को नावाबाजार थाना क्षेत्र के राजहरा पडवा मोड़ के पास पंप की चोरी करते एक चोर को ग्रामीणों ने पकड़ लिया. जबकि दूसरा चोर भागने मे सफल रहा. पकड़ा गया चोर अजमुद्दीन अंसारी छतरपुर थाना क्षेत्र के चेगौना का रहने वाला है. ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर चोर को मोटर पंप के साथ उसे गिरफ्तार कर लिया.

  • लोकतंत्र को बचाने के लिए गोलबंद हों

    पलामू संसदीय क्षेत्र के हरिहरगंज के सीता उच्च विद्यालय व चतरा संसदीय क्षेत्र के तरहसी मानगढ़ में बिहार के प्रतिपक्ष के राजद नेता तेजस्वी यादव व पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की चुनावी सभा हुई. हरिहरगंज में महागठबंधन प्रत्याशी घुरन राम व तरहसी में चतरा संसदीय क्षेत्र के राजद प्रत्याशी सुभाष यादव के पक्ष में सभा आयोजित की गयी थी.

  • प्रशासन की पहल पर रुका बाल विवाह

    चैनपुर थाना क्षेत्र में होने वाले बाल विवाह पर प्रशासन के पहल पर रोक लगी. इस मामले में अभिभावकों से लिखित बांड लिया गया. इसमें उन लोगों ने यह भरोसा दिलाया है कि भविष्य में इस तरह की गलती नहीं होगी.

  • भारतीय जनता पार्टी की ताकत संगठन है और संगठन की ताकत कार्यकर्ता : विपिन

    हुसैनाबाद ग्रामीण मंडल भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक गुरुवार को शिव शक्ति नगर स्थित भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रभात कुमार सिंह के आवास पर हुई. बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल भाजपा के ग्रामीण मंडल के प्रभारी विपिन बिहारी सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि एकजुट होकर लोकसभा चुनाव में जुट जाने की जरूरत है.

  • छापामारी में 50 लीटर शराब जब्त

    उत्पाद अधीक्षक संजय कुमार श्रीवास्तव के निर्देशानुसार उत्पाद विभाग की टीम व पथरा ओपी की टीम ने छापामारी कर 50 लीटर अवैध शराब व जावा महुआ बरामद किया है.

  • पांच बार पलामू सीट जीतनेवाली कांग्रेस 30 साल से रेस में भी नहीं

    रांची : पलामू लोकसभा सीट पर अब तक सबसे अधिक पांच बार कांग्रेस के सांसद के जीतने का रिकॉर्ड रहा है. 1984 तक तक हुए सात चुनाव में से पांच में कांग्रेस के प्रत्याशी ने यहां से जीत हासिल की थी. 1984 के बाद हुए चुनाव में कांग्रेस सीट से रेस से बाहर हो गयी. इसके बाद पलामू में कांग्रेस की वापसी नहीं हुई.

  • मेदिनीनगर : लोकसभा के चुनावी परिदृश्य से गायब है कुंदरी लाह बगान

    मेदिनीनगर : चुनाव के मुद्दे क्या हो, यह एक बड़ा सवाल है. जिसे मुद्दा बनना चाहिए वह मुद्दा बन नहीं पाता. जिससे समाज संवर सकता है, इलाके की तस्वीर बदल सकती है.

  • जीप के धक्के से छात्रा की मौत, सड़क जाम

    बुधवार को पांडू थाना क्षेत्र के करमडीह निवासी संजय सिंह की सात वर्षीया पुत्री संध्या कुमारी की मौत सड़क दुर्घटना में हो गयी. जानकारी के मुताबिक संध्या पांडू में स्थित शिशु विद्या मंदिर के एलकेजी कक्षा में पढ़ती थी. रोज की तरह वह स्कूल जा रही थी. इसी बीच पीछे से आ रही कमांडर जीप की चपेट में वह आ गयी. इस घटना के बाद आसपास के लोगों ने उसे अस्पताल पहुंचाया.

  • दुर्घटना में झामुमो नेता की मौत

    झामुमो नेता सोमेश्वर कृष्ण त्रिपाठी उर्फ बच्चा तिवारी की मौत सड़क दुर्घटना में हो गयी. वे पांडू थाना क्षेत्र के भटवलिया गांव के रहने वाले थे. जानकारी के मुताबिक मंगलवार की रात में तिलक समारोह में भाग लेने के बाद वे रेहला से लौट रहे थे. उनके साथ स्कूटी पर पांडू के शर्मा पांडेय भी थे. बताया जाता है कि पांडू के महावीर मंदिर के

  • जांच पदाधिकारी के समक्ष पलामू चेंबर ने रखा लिखित पक्ष

    अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मंत्रिमंडल (निर्वाचन) विभाग व पलामू जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि के आदेश के आलोक में एसडीओ नंदकिशोर गुप्ता के खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोप की जांच शुरू कर दी गयी है.

  • पलामू में बनते-बिगड़ते रहे हैं राजनीतिक संबंध, भाजपा के लिए विधायिकी दांव पर लगानेवाले नामधारी अब महागठबंधन के साथ

    मेदिनीनगर : पलामू की राजनीति में धुरंधर माने जानेवाले नेताओं के राजनीतिक रिश्ते बनते-बिगड़ते रहे हैं. रिश्ते बनने -बिगड़ने का एक बड़ा कारण लोकसभा चुनाव भी बनता रहा है. पलामू ने वह दौर भी देखा है जब लोकसभा चुनाव को लेकर उपजे विवाद के कारण डालटनगंज विधानसभा में उपचुनाव भी हो गया था. क्योंकि तब डालटनगंज के तत्कालीन विधायक इंदर सिंह नामधारी ने सिर्फ इसलिए विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था, क्योंकि तब जदयू के शीर्ष नेतृत्व ने उनकी बात नहीं सुनी थी.

  • बेहतर समाज के लिए मतदान जरूरी

    मंगलवार को पड़वा मध्य विद्यालय में प्रभात खबर के मतदाता जागरूकता अभियान के तहत वोट करें देश गढ़े कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें पड़वा बीडीओ राजेश कुमार डुंगडुंग, पड़वा थाना प्रभारी मनोज कुमार तिवारी, वीवीपैट के मास्टर ट्रेनर परशुराम तिवारी ने भाग लिया.

  • बकाये वेतन भुगतान की लगायी गुहार

    थाना क्षेत्र में कार्यरत चौकीदारों ने दिसंबर 2018 से मार्च 2019 तक चार माह के बकाये वेतन भुगतान करने की गुहार हरिहरगंज सीओ से लगायी है. इस बाबत चौकीदार संघ के अध्यक्ष युगेश्वर राम, उदय राम, सरजू यादव,

  • उड़ रही धूल, बढ़ती मास्क की बिक्री के बीच घटता व्यवसाय

    पलामू में गरमी बढ़ रही है. इसके साथ-साथ सियासी पारा भी चढ़ रहा है. रामनवमी बीता है. पर्व के खुमारी से निकल कर अब लोकतंत्र के महापर्व की तैयारी चल रही है. राजनीति नजरिये से देखे तो पलामू संसदीय क्षेत्र की परिधि में आने वाला हरिहरगंज का इलाका तो झारखंड के सियासी घटनाक्रम के साथ-साथ बिहार से सटे रहने के कारण वहां के राजनीतिक घटनाक्रम भी इस इलाके में चर्चा का विषय रहता है.

  • डीसी ने िदये आदेश, सदर एसडीओ पर जांच शुरू

    सदर अनुमंडल पदाधिकारी नंदकिशोर गुप्ता के खिलाफ जांच शुरू हो गयी है. जांच का आदेश पलामू उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने दिया है. विभागीय सूत्रों के मुताबिक डीसी डॉ अग्रहरि ने इस पूरे मामले की जांच कर प्रतिवेदन सौंपने का निर्देश अपर समाहर्ता प्रदीप प्रसाद को दी है.

  • घायल महिला की इलाज के दौरान मौत

    हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के बैरांव पंचायत के झुमरी गांव निवासी धर्मवीर राम चंद्रवंशी की पत्नी सरिता देवी 35 की इलाज के दौरान मौत हो गयी. वह बीते दिन घर में काम कर रही थी. इसी दौरान मिट्टी का दीवार गिरने से गंभीर रूप से घायल हो गयी थी.

  • जपला स्टेशन में ट्रेन से युवक गिरा, घायल

    जपला रेलवे स्टेशन परिसर के प्लेटफार्म संख्या तीन पर फर्स्ट बीडीएम सारी गाड़ी से गिरकर शहर के जवाहीर साव गली निवासी सुबौध कश्यप का पुत्र आर्यन कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • न पदधारियों को मिला सम्मान, न ही झांकी को दिया गया पुरस्कार

    मेदिनीनगर की रामनवमी बिना समापन समारोह के ही संपन्न हो गया. मेदिनीनगर में रामनवमी मनाये जाने की परंपरा वर्ष 1934 से शुरू हुई थी. अब तक की जो परंपरा है, उसके मुताबिक रामनवमी पर्व का समापन श्री महावीर नवयुवक दल जेनरल द्वारा आयोजित सम्मान समारोह व पुरस्कार वितरण के साथ होता था.

  • बाइक व टेंपो की टक्कर में दो युवक घायल, रेफर

    थाना क्षेत्र के पिपरा गांव स्थित एनएच 75 पर मोटरसाइकिल व टेंपो की आमने-सामने की टक्कर में दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गये. स्थानीय लोगों के सहयोग से दोनों घायल युवकों को इलाज के लिए 108 एंबुलेंस से मेदिनीनगर सदर भेजा गया.घायल मोटरसाइकिल सवार की पहचान पाटन थाना क्षेत्र के पाल्हे

  • मृतक के परिजनों को मिली आर्थिक मदद

    विश्रामपुर चंद्रवंशी युवा सेवा समिति ने मृतक के परिजनों को आर्थिक मदद देकर समाज सेवा का अपना संकल्प फिर से दोहराया है. विश्रामपुर ठाकुर मुहल्ला निवासी रमाकांत चंद्रवंशी की माँ का पिछले दिनों लंबी बीमारी के बाद मौत हो गयी थी. आर्थिक तंगी के कारण मृतिका का क्रिया-कर्म नहीं हो पा रहा था.

  • बाहर की संसदीय सीट भी जीतते रहे हैं पलामू के नेता, रांची के सांसद सुबोधकांत सहाय भी पलामू निवासी हैं

    मेदिनीनगर : राजनीतिक तौर पर पलामू का इलाका काफी समृद्ध रहा है. एकीकृत बिहार के जमाने में जहां इंदर सिंह नामधारी बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रहे, तो पलामू से निकल कर भीष्म नारायण सिंह (अब स्वर्गीय) केंद्रीय मंत्री से लेकर कई राज्यों के राज्यपाल तक हुए. अलग राज्य गठन के बाद भी पलामू की राजनीति में यह असर कायम रहा. यदि देखा जाये तो पलामू के नेताओं ने पलामू के बाहर जाकर भी संसदीय चुनाव में सफलता हासिल की है.

  • शाहपुर व चैनपुर में रावण दहन, शोभायात्रा निकली

    रामनवमी पूजा को लेकर शाहपुर व चैनपुर में सप्तमी की रात पारंपरिक तरीके जुलूस निकाला गया. शनिवार की सुबह में महावीर नवयुवक दल के तत्वावधान में रावण दहन का कार्यक्रम किया गया. कार्यक्रम के पूर्व गाजे-बाजे के साथ राम भक्तों ने झंडा, रथ झांकी के साथ जुलूस को पूरे शाहपुर नगर भ्रमण करया.

  • मेला में दिखती है भारतीय संस्कृति की झलक : बिट्टू

    शनिवार को रामनवमी के अवसर पर तरहसी के अमानत नदी तट पर स्थित देवी स्थल के पास मेला का आयोजन किया गया. अहले सुबह से ही मंदिर में पूजा अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ देखी गयी. बताया गया कि यह मेला पूर्णिमा तक चलेगा. इस मेला का उद्घाटन विधायक देवेंद्र सिंह ने किया.

  • आज से चुनाव प्रचार शुरू करेंगे प्रत्याशी

    पलामू लोकसभा चुनाव में कुल 19 प्रत्याशी मैदान में है. पलामू संसदीय क्षेत्र से कुल 24 अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया था. जिसमें जांच के दौरान चार अभ्यर्थियों का नामांकन रद्द कर दिया गया. उसके बाद कुल 20 अभ्यर्थियों के नामांकन पत्र सही पाये गये थे. शुक्रवार को नाम वापस लेने की आखिरी तिथि थी. नाम वापस लेने के दिन निर्दलीय प्रत्याशी

  • बैचलर ऑफ फार्मेसी की पढ़ाई इसी सत्र से शुरू

    रामचंद्र चंद्रवंशी विश्वविद्यालय द्वारा संचालित तेतरी चंद्रवंशी फार्मेसी कॉलेज में इसी सत्र से बैचलर ऑफ फार्मेसी की पढ़ाई शुरू की जायेगी. इसके लिए कॉलेज प्रबंधन ने नामांकन भी लेना शुरू कर दिया है.

  • गांव लौटने के क्रम में हुई मौत

    लेस्लीगंज थाना क्षेत्र के सेहरा गांव के अजमेर अंसारी की मौत गुरुवार को सड़क दुर्घटना में हो गयी. घटना की जानकारी मिलने के बाद लेस्लीगंज पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. बताया जाता है कि अजमेर अंसारी लेस्लीगंज के मजार पर माथा टेकने व कव्वाली देखने गया था. मजार पर परिवार के सदस्यों को छोड़कर वह घर के अन्य सदस्यों को लेने जा रहा था.

  • वास्तविक मतदान से पहले मॉक पोल जरूरी : उपायुक्त

    लोकसभा चुनाव-2019 को लेकर द्वितीय चरण में मतदान पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है. इसी कड़ी में शुक्रवार को चियांकी स्थित एमकेडीएवी पब्लिक स्कूल में मतदान पदाधिकारियों को दूसरे चरण का प्रशिक्षण दिया गया. अब तक 6000 पीठासीन, प्रथम व द्वितीय मतदान पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जा चुका है.

  • मरम्मत करायी गयी क्षतिग्रस्त पाइप लाइन

    शहर में 11 हजार वोल्ट का अंडर ग्राउंड केबुल बिछाने के लिए ड्रिलिंग के क्रम में बेलवाटिका चौक के पास पिछले दिनों जलापूर्ति का पाइप फट गया था. इस कारण एक लाख से अधिक लीटर पानी बर्बाद हुआ. व

  • मानसिक शांति के लिए संगीत जरूरी है : लव

    हुसैनाबाद प्रखंड के दंगवार गांव में रामनवमी पूजा समिति के तत्वावधान में चैता दोगोला सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता पूजा समिति के अध्यक्ष वकील सिंह ने की. संचालन नरेंद्र ठाकुर ने किया. कार्यक्रम का उद्घाटन सामाजिक कार्यकर्ता लव मेहता ,वकील सिंह, पीयूष सुमन आदि ने संयुक्त रूप से फीता काट कर किया.

  • आकर्षक होगी छहमुहान की सजावट व झांकी

    पलामू प्रमंडलीय मुख्यालय मेदिनीनगर में मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है. प्रभु श्रीराम के जन्मोत्सव के अवसर पर चैत शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि से नवमी तक पांच दिवसीय शोभायात्रा निकालने की परंपरा पलामू में है. श्री महावीर नवयुवक दल जेनरल के नेतृत्व में श्रीरामनवमी पूजा की तैयारी जोरों पर चल रही है.

  • कांच ही बांस के बहंगिया...

    चैती छठ महापर्व पलामू जिले में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में चैती छठ महापर्व की धूम है. 9 अप्रैल को नहाय खाय अनुष्ठान के साथ छठ महापर्व शुरू हुआ था. दस अप्रैल को छठव्रतियों ने खरना अनुष्ठान किया. गुरुवार को छठव्रती भगवान भास्कर की आराधना में लीन रहे.

  • घर में घुसा बोरिंग वाहन, दो महिला समेत तीन घायल

    कुडुवा- किशनपुर मुख्य पथ पर पाटन थाना क्षेत्र के कुडुवा में बेकाबू होकर एक बोरिंग मशीन वाहन घर में घुस गया. इस घटना में जगदीश चौधरी की पत्नी चिंता देवी घर के मलबे में दब गयी. जेसीबी की मदद से मलबे को हटाकर उसे बाहर निकाला गया. उसका हाथ पूरी तरह से जख्मी हो गया है.

  • मतदान पदाधिकारियों को मिला प्रशिक्षण

    बुधवार को नामांकन पत्रों की जांच की गयी. जांच में चार प्रत्याशियों का नामांकन पत्र में खामी पाये जाने के कारण उसे रद्द कर दिया गया. जबकि 20 उम्मीदवारों का नामांकन पत्र सही पाया गया. नामांकन पत्रों की जांच जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह पलामू उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि की देखरेख में की गयी.

  • सदर अस्पताल में सुधार को लेकर सीएस को ज्ञापन सौंपा

    भवनाथपुर विधायक सह पूर्व स्वास्थ्य मंत्री भानु प्रताप शाही की नेतृत्व वाली नवजवान संघर्ष मोरचा के पलामू कमेटी ने सदर अस्पताल की लचर व्यवस्था में सुधार की मांग को लेकर पलामू के सिविल सर्जन डॉ जॉन एफ कनेडी को ज्ञापन सौंपा है.

  • नहाय-खाय अनुष्ठान के साथ चैत छठ महापर्व शुरू

    पलामू जिले में चैती छठ महापर्व का चार दिवसीय अनुष्ठान मंगलवार से शुरू हुआ. मंगलवार की सुबह में छठव्रतियों ने नहाय- खाय का अनुष्ठान किया. छठव्रती जलाशय में स्नान करने के बाद भगवान सूर्य की आराधना की. इसके बाद छठव्रतियों ने शुद्धता व पवित्रता का ख्याल रखते हुए अरवा चावल, चने की दाल व कद्दू की सब्जी बनायी और भोजन ग्रहण किया.

  • मतदान प्रतिशत बढ़ाने में सक्रियता दिखायें युवा : उपायुक्त

    लोकसभा चुनाव 2019को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में सोमवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति नगर भवन में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम हुआ. स्वीप कार्यक्रम के तहत ''दमदार पलामू, जागरूक पलामू'' की थीम पर मिस्टर वोटर बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप 2019 का आयोजन किया गया. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने इस कार्यक्रम का

  • पर्व मनायें पर अपनी संस्कृति को भी न भूलें

    रामनवमी मर्यादा पर आधारित पर्व है. हम इस पर्व को मनाने को लेकर उत्साहित हैं, पर इस उत्साह में इस पर्व के मर्म को ही भूल जा रहे हैं, तो फिर ऐसे आयोजन की औचित्य क्या. यह नसीहत पूजा कमेटी के लोगों को शहर थाना प्रभारी आनंद कुमार मिश्रा ने दी. दरअसल मामला यह था कि रामनवमी पर्व को लेकर शहर थाना में रविवार की शाम शांति समिति की बैठक आहूत की गयी थी. बैठक में विभिन्न पूजा कमेटी के लोग पहुंचे थे.

  • रेड़मा ठाकुरबाड़ी में श्री सीताराम विवाह उत्सव संपन्न

    रांची रोड रेड़मा स्थित ठाकुरबाड़ी परिसर में श्रीरामचरित मानस नवाह्न परायण महायज्ञ का 52 वां अधिवेंशन चल रहा है. चैत्र नवरात्र के अवसर पर आयोजित इस महायज्ञ में सोमवार को मानस के प्रसंग के अनुसार श्री सीताराम विवाहोत्सव धूमधाम से संपन्न हुआ. इस अवसर पर गाजे-बाजे के साथ भगवान श्रीराम की बारात निकाली गयी.

  • मेदिनीनगर : मुद्दों की नहीं, मोदी की बात करती है भाजपा : तेजस्वी

    मेदिनीनगर/रांची : बिहार के नेता प्रतिपक्ष सह पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भाजपा पर हमला बोला है. कहा है कि वर्ष 2019 का चुनाव देश की दिशा व दशा तय करेगा.

  • मेदिनीनगर : खास महाल की भूमि फ्री होल्ड होगी : सीएम रघुवर दास

    मेदिनीनगर : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि खास महाल की भूमि फ्री होल्ड होगी. इसे लेकर विकास आयुक्त की अध्यक्षता में कमेटी का गठन कर दिया गया है. कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद वन टाइम सेटेलमेंट कर लीजधारियों को जमीन का मालिकाना हक दे दिया जायेगा. इसे लेकर सरकार गंभीर है. सीएम शनिवार को मेदिनीनगर में पत्रकारों से बात कर रहे थे. सीएम ने कहा कि कांग्रेस अमीरों के विकास के लिए काम करती है और गरीबों के साथ विश्वासघात करती है.

  • एनडीए में शामिल हुआ शाही का नवजवान संघर्ष मोर्चा

    विधायक भानु प्रताप शाही की नेतृत्व वाली नवजवान संघर्ष मोर्चा भी एनडीए में शामिल हो गया है. शुक्रवार को रांची में आहूत एनडीए की बैठक में भाग लेने के लिए विधायक श्री शाही को आमंत्रित किया गया था. पर क्षेत्र में रहने के कारण श्री शाही बैठक में भाग नहीं ले सके थे. मोर्चा के प्रतिनिधि ने बैठक में भाग लिया था.

  • डीजे साउंड बजाने पर होगी कार्रवाई : बीडीअो

    रामनवमी को लेकर चैनपुर थाना परिसर में शनिवार को शांति समिति की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता बीडीओ अलका कुमारी ने की. बैठक में चैनपुर व आसपास के सैकड़ों की संख्या में गणमान्य व्यक्ति व जनप्रतिनिधि शामिल हुए.मौके पर उपस्थित डीएसपी सुरजीत कुमार ने बैठक के दौरान बारी बारी से एक-एक कर गांव की समस्याओं की जानकारी लिया.

  • राष्ट्र विरोधियों को बैलेट से दें जवाब

    मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि सेना के शौर्य व वीरता पर सवाल उठाने वाले राष्ट्र विरोधी शक्तियों को बैलेट से जवाब देने की जरूरत है. क्योंकि राष्ट्र विरोधी सोच रखने वाले कांग्रेस, झामुमो, राजद जैसे दलों ने सेना की वीरता पर सवाल उठाते हुए सबूत मांग रहे थे. ऐसे लोग सेना व जनता का मनोबल तोड़ने क काम करते है

  • पलामू का पारा गर्म है, दो-दो ‘राम’ ने भरा नामांकन, रघुवर और तेजस्वी ने समर्थकों में भरा जोश

    डाल्टनगंज : झारखंड के सुदूरवर्ती जिला पलामू में शनिवार को राजनीतिक पारा गर्म रहा. यहां से दो-दो राम ने अपना नामांकन दाखिल किया. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विष्णु दयाल राम और महागठबंधन के घटक दल राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रत्याशी घुरन राम ने निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय में जाकर नामांकन पर्चा दाखिल किया.

  • आज वीडी राम, घुरन व दुलाल करेंगे नामांकन

    पलामू संसदीय क्षेत्र में 29 अप्रैल को वोट डाले जायेंगे. इसके लिए नामांकन की प्रक्रिया दो अप्रैल से शुरू है. नामांकन दाखिल करने के चौथे दिन शुक्रवार को दो प्रत्याशियों ने जिला निवार्चन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल किया.

  • 5782 दिव्यांग वोटरों को भेजा गया अपील पत्र

    लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान हो, इसके लिए जिला प्रशासन कई तरह की गतिविधियां चला रही है. मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक होने के लिए प्रशासन द्वारा स्वीप कार्यक्रम के तहत जा

  • चुनाव को लेकर फ्लैग मार्च

    लोकसभा चुनाव एवं रामनवमी पूजा को लेकर पुलिस अधीक्षक शिवानी तिवारी के नेतृत्व में बाइक से सघन फ्लैग मार्च किया गया़ फ्लैग मार्च रंका थाना से निकलकर शहर के सभी गली-मुहल्लों में भ्रमण करते हुए रमकंडा की ओर प्रस्थान कर गयी़ इस मौके पर पुलिस अधीक्षक शिवानी तिवारी ने बताया कि आम लोगों में डर व भय नहीं होना चाहिए.

  • पलामू में रघुवर समेत आधा दर्जन से अधिक स्टार कैंपेनर करेंगे BJP के लिए प्रचार

    डाल्टेनगंज : झारखंड में लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान 29 अप्रैल को है. पहले चरण में अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित पलामू, अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित सीट लोहरदगा और सामान्य सीट चतरा के मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. पहले चरण के मतदान के लिए चतरा में भाजपा का उम्मीदवार घोषित नहीं है, लेकिन पलामू और लोहरदगा में विरोधी दलों को पस्त करने के लिए उसने कमर कस ली है. मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत आधा दर्जन से अधिक स्टैर कैंपेनर यहां चुनाव प्रचार करने के लिए आयेंगे.

  • मेदिनीनगर : व्यवसायी से क्या मांग रहे हैं एसडीओ साहब!

    मेदिनीनगर : मेदिनीनगर के एसडीओ नंदकिशोर गुप्ता के खिलाफ सूदना बालू घाट संचालक सह व्यवसायी अमृतेश्वर सिंह ने घूस मांगने का आरोप लगाया है.

  • रेहला स्टेशन रोड में शराब दुकान खोलने का विरोध, डीसी को ज्ञापन

    रेहला स्टेशन रोड में सरकारी शराब दुकान खोलने का विरोध प्रदर्शन वहां के स्थानीय महिला-पुरुषों ने किया है. रेहला के सैकड़ों महिला पुरुषों डीसी समेत अन्य संबंधित अधिकारियों को एक संयुक्त हस्ताक्षरयुक्त आवेदन देकर रेहला स्टेशन रोड में शराब दुकान खोले जाने पर रोक लगाने की मांग की है.

  • आपके कार्य क्षमता पर निर्भर है चुनाव की सफलता : डीसी

    29 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बरवाडीह प्रखंड सभागार में बीएलओ की बैठक हुई इसमें पलामू आयुक्त मनोज कुमार झा तथा जिला निर्वाचन पदाधिकारी राजीव कुमार ने शिरकत की़ बैठक में आयुक्त ने प्रखंड के सभी बीएलओ को चुनाव कार्य को सफल बनाने के लिए दायित्वों का निर्वहन ईमानदारी से करने की बात कही़.

  • आमने-सामने : जानें पलामू संसदीय क्षेत्र के सांसद के दावे और विपक्ष का आरोप

    पलामू लोकसभा सीट से वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर राज्य के पूर्व डीजीपी वीडी राम चुनाव लड़े थे. वीडी राम ने राजद के मनोज कुमार को हराया था. वीडी राम को 4,76513 एवं मनोज कुमार को 212271 वोट मिला था.

  • घर में लगी आग, एक लाख का नुकसान

    प्रखंड के दंगवार पंचायत के दंगवार गांव निवासी नंदू पासी के खपरैल व फुस से बनी घर में अचानक आग लग गयी. इस आगलगी में अनाज, बर्तन, एक बछड़े और कपड़ा समेत अन्य सामान जलकर राख हो गया. इसमें भुक्तभोगी ग्रामीण ने करीब एक लाख रुपये से अधिक की संपत्ति का नुकसान होना बताया है.

  • 60 लाख खर्च करके बंटेगा पानी, फेज टू योजना अधूरी

    दर्द थमने का नाम नहीं ले रहा है, मर्ज दिन ब दिन पुराना होता जा रहा है. मर्ज ऐसा मानो लाइलाज हो गया. दूर करने के लिए प्रयास तो खूब हुए पर नतीजा शून्य निकला. ठीक उसी तरह जैसे मर्ज बढ़ता ही गया, ज्यों-ज्यों दवा दी. जी ! हां बात हो रही है मेदिनीनगर शहर का, ब्रिटिशों का बसाया शहर 125 वर्षों से

  • मतदान केंद्रों पर सक्रिय रहें कार्यकर्ता : चंद्रवंशी

    विश्रामपुर के आरसीआइटी कॉलेज के सभागार में भाजपा की बैठक हुई.इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी, सांसद बी डी राम,पलामू जिलाध्यक्ष नारेंद्र पांडेय,गढ़वा जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश केशरी सहित पलामू व गढ़वा जिला के कई दिग्गज भाजपाई शामिल हुए.

  • नामधारी से मिले घुरन राम

    पलामू संसदीय क्षेत्र से महागठबंधन के प्रत्याशी घूरन राम ने मेदिनीनगर में पूर्व स्पीकर इंदर सिंह नामधारी से मुलाकात की. इस मुलाकात को पूर्व स्पीकर श्री नामधारी ने अपने फेसबुक में शेयर किया है. नामधारी ने अपने फेसबुक वाल पर लिखा है : आवास पर पलामू लोकसभा क्षेत्र से महागठबंधन के उम्मीदवार मिलने आये.

  • लापता महिला का नरकंकाल बरामद, बच्चे का पता नहीं

    हुसैनाबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत उरदवार गांव स्थित अपने ससुराल से गत 22 मार्च से लापता 23 वर्षीया संध्या देवी का नरकंकाल बरामद किया गया है. वहीं उसके बच्चे का कुछ अतापता नहीं चल पाया है. महिला के पति सिद्धेश्वर पासवान ने गत 23 मार्च को पत्नी और साढ़े तीन वर्षीय बालक ऋषि कुमार के अपहरण का मामला हुसैनाबाद थाना में दर्ज कराया था.

  • वीडी राम सहित चार ने खरीदा पर्चा

    पलामू संसदीय क्षेत्र में 29 अप्रैल को वोट डाले जायेंगे. चुनाव को लेकर मंगलवार दो अप्रैल से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. बुधवार को नामांकन का दूसरा दिन था. नामाकंन के दूसरे दिन भी किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं किया है.

  • दुलाल व उसकी पत्नी ने खरीदा परचा

    पलामू संसदीय क्षेत्र में 29 अप्रैल को वोट डाले जायेंगे. इसे लेकर मंगलवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. नामांकन के पहले दिन किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल नहीं किया. नामांकन के पहले दिन छह उम्मीदवारों ने नाम निर्देशन का परचा खरीदा.

  • भाजपा सरकार में आदिवासियों की जमीन सुरक्षित

    अनुसूचित जन जाति मोरचा के प्रदेश महामंत्री सह मनिका विधायक हरेकृष्णा सिंह ने भाजपा जिला कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार में आदिवासियों के हित में विकास हुआ है. 70 साल आदिवासियों को विकास से वंचित रखा गया. सिर्फ वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया गया.

  • गांजा के साथ एक गिरफ्तार

    छतरपुर नगर पंचायत के सरइडीह मोड़ के समीप एनएच 98 के किनारे पान गुमटी से एक केजी 100 ग्राम गांजा के साथ कचनपुर निवासी अरविंद कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. यह जानकारी प्रशिक्षु आइपीएस सह थाना प्रभारी विनीत कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस में दी. उन्होंने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली थी कि पान दुकान में गांजा की बिक्री की जा रही है.

  • मुद्दों के आधार पर भाजपा को घेरेंगे : घूरन राम

    लोकसभा चुनाव में पलामू में महागठबंधन नियोजन नीति के सवाल पर भाजपा को घेरेगी. स्थानीय स्तर के साथ-साथ राज्य स्तरीय मुद्दे को उठाते हुए महागठबंधन के प्रत्याशी घूरन राम ने कहा कि विकास के नाम पर केवल भाषणबाजी हुई है. सोमवार को होटल स्वागत में प्रेस कांफ्रेंस में श्री राम ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का यह आदेश है कि समान काम का समान वेतन मिले.

  • 58 मवेशी के साथ छह पशु तस्कर गिरफ्तार

    छतरपुर पुलिस ने तस्करी के लिए ले जाये जा रहे पशु लदा दो कंटेनर ट्रक जब्त किया है. साथ ही छह पशु तस्कर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. इस संबंध में प्रशिक्षु आइपीएस सह थाना प्रभारी विनीत कुमार ने बताया कि पुलिस को गुप्त सुचना मिली थी कि लोहरदगा से बड़े पैमाने पर पशु की तस्करी की जा रही है. पशु तस्कर पलामू के छत्तरपुर होते हुए पशु लदा कंटेनर लेकर औरंगाबाद से पश्चिम बंगाल जा रहे है.

  • पलामू में हथियार के साथ दो अपराधी गिरफ्तार

    डालटनगंज : झारखंड के पलामू जिला में हथियार के साथ दो अपराधियों को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किया. इनके पास से लोडेड पिस्टल और जिंदा गोलियां बरामद हुई हैं. मामला हुसैनाबाद क्षेत्र का है.

  • चहारदीवारी निर्माण का मार्ग प्रशस्त

    उपायुक्त शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देश पर अनुमंडल पदाधिकारी कुंदन कुमार ने देवी धाम प्रबंधन समिति व ग्रामीणों के साथ बैठक की. बैठक में चहारदीवारी निर्माण में आ रहे व्यवधान का आपसी सहमति से समाधान कर लिया गया. देवी धाम परिसर से सटे मकान के लोगों को आने जाने के लिए सात फिट रास्ता उपलब्ध करा दिया गया है.

  • दंतटूटा माइंस में अपराधियों ने तीन पोकलेन सहित कई वाहनों को फूंका

    छतरपुर थाना क्षेत्र के भलही में स्थित दंतटूटा माइंस में बुधवार की रात अपराधियों ने तीन पोकलेन, दो ब्रेकर, दो जेनेरेटर के साथ- साथ माइंस संचालक अंजनी सिंह के वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. इस घटना में करोड़ों का नुकसान हुआ है. गुरुवार को पलामू प्रक्षेत्र के डीआइजी विपुल शुक्ला व पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा ने घटनास्थल का निरीक्षण किया.

  • दुर्घटना में साइकिल सवार घायल

    रेहला थाना क्षेत्र में उंटारी-सिगसिगी मुख्य पथ पर गुरुवार की दोपहर में गोदरमा महेंद्र पांडेय के घर के पास हुई सड़क दुर्घटना में साईकल सवार रवींद्र प्रजापति घायल हो गया है.सिगसिगी तरफ से तेज गति से जा रही बाइक की चपेट में आने से रवींद्र घायल हो गया है.

  • 640 पाउच शराब के साथ कार जब्त

    नौडीहा थाना क्षेत्र के कोरामी गांव के समीप गुप्त सूचना के आधार पर इंडिका कार से बिहार ले जा रहे 640 पाउच शराब को जब्त कर लिया गया है. वहीं वाहन को भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया है .बताया जा रहा है कि गुप्त सूचना मिली थी कि अवैध शराब की ढुलाई इंडिका कार से की जा रही है .

  • हथियार जमा नहीं करने वालों का होगा लाइसेंस रद्द

    पलामू जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने लोकसभा चुनाव 2019 को शांतिपूर्ण वातावरण में स्वच्छ मतदान कराने का संकल्प लिया है. इसे लेकर प्र

  • शराब के धंधे में शामिल कुटमु के मुखिया सहित तीन गिरफ्तार

    लोकसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन के निर्देश के आलोक में गैर कानूनी धंधों पर अंकुश लगाने के लिए कार्रवाई की जा रही है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देश के आलोक में शांतिपूर्ण वातावरण में स्वच्छ मतदान संपन्न कराने के लिए गंभीरता व सक्रियता के साथ चुनाव की तैयारी में प्रशासन जु

  • 60 वर्षों का काम 60 महीनों में पूरा हुआ : जयंत सिन्हा

    होटल चंद्रा रेसीडेंसी परिसर में भाजपा का विजय संकल्प सभा का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री जयंत सिन्हा मौजूद थे. इसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष नरेंद्र पांडेय व संचालन प्रदेश मंत्री मनोज कुमार सिंह ने किया.

  • डीलर संचालित करें चुनावी पाठशाला

    मंगलवार को लोकसभा चुनाव को लेकर पडवा प्रखंड के किसान भवन में बैठक हुई. छतरपुर विस क्षेत्र के सहायक निर्वाची पदाधिकारी एसडीओ नरेंद्र गुप्ता ने सिविल सोसाइटी के लोगों से मतदाताओं को जागरूक करने में सहयोग की अपील की. एसडीओ श्री गुप्ता ने कहा कि लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को लेकर प्रशासन काम कर रही है.

  • भूमि विवाद को लेकर मारपीट, पांच घायल

    थाना क्षेत्र के अमही गांव में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हुई मारपीट में दोनों ओर से पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. जिसमें मथुरा पासवान 55 वर्षीय एक अधेड़ को प्राथमिक उपचार के बाद स्थिति को गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए मेदिनीनगर रेफर कर दिया गया.

  • करंट की चपेट में आने से युवक की मौत

    पांडू थाना क्षेत्र के ओबरा के स्व. राजेश्वर साव का पुत्र सुधीर गुप्ता (28वर्ष) की मौत मंगलवार की दोपहर में बिजली करंट की चपेट में आने से हो गयी. बताया जा रहा है कि सुधीर गुप्ता घर के पास चापाकल पर नहाने गया था.

  • होली के दिन हुआ था विवाद, अगवा कर युवक को पीटा

    सोमवार की रात चैनपुर थाना क्षेत्र के बरांव गांव से कुछ लोगों ने धीरज राम चंद्रवंशी को अगवा कर लिया. घर से कुछ दूर ले जाकर मारपीट कर उसे अधमरा हालत में छोड़कर अपराधी भाग गये. इसके बाद परिजनों ने किसी तरह उसकी खोजबीन कर इलाज के लिए सदर अस्पताल में भरती कराया. घायल धीरज राम चंद्रवंशी का बयान पुलिस ने दर्ज कर लिया है.

  • शादी का झांसा देकर यौन शोषण का आरोप

    थाना के बरवाडीह गांव निवासी सोनल कुमार पासवान के खिलाफ शादी का झांसा देकर डेढ़ वर्ष से यौन शोषण करने की प्राथमिकी दर्ज की गयी है. थाना प्रभारी सुरेंद्र प्रसाद ने बताया कि बभंडी पंचायत के बरवाडीह गांव निवासी गुड़िया काल्पनिक नाम की मां द्वारा दिये गये आवेदन में कहा गया है

  • मैच खेलने के दौरान आधा दर्जन घायल

    थाना क्षेत्र के सरहु चौखड़ा गांव में क्रिकेट मैच के दौरान विवाद उत्पन्न हो गया. आरोप है कि खेल के दौरान ही बगल के गांव घुरवा मंझौली के लोगों ने खेल का विरोध करने लगे. उन लोगों ने लाठी, भाला, गड़ासा से लैस होकर मारपीट करने आये थे. मारपीट के इस घटना में आधा दर्जन लोग जख्मी हो गये है.

  • प्यार ही प्यार का परवान चढ़ाया जाये अब गये वक्त के हर गम को भुलाया जाये...

    शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव के शहादत दिवस पर जिला स्कूल के मैदान में आयोजित दो दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रम संपन्न हुआ. समारोह के समापन के अवसर पर देश के मशहूर सूफी गायक मीर मुख्तियार अली ने सूफी गीत को प्रस्तुत कर समाज में आपसी प्रेम

  • चल रहा था खाना पीना, हुई नोक झोंक, चला दी गोली, दो रिम्स रेफर

    सोमवार को पड़वा मधुरी जंगल के सदावह नदी के किनारे तीन अपराधी आपस में ही भिड़ गये. तीनों अपराधी एक साथ खानेपीने के लिए जुटे थे. उनकी योजना अपराधिक घटना को अंजाम देने की थी. इसी को लेकर खानेपीने के बहाने तीनों मधुरी जंगल के पास जुटे थे. इ

  • पिस्तौल के साथ एक गिरफ्तार

    होटल व्यवसायी की हत्या करने की योजना पुलिस की सक्रियता से विफल हो गयी. पुलिस ने हत्या करने की नियत से पहुंचे अपराधी रंधीर तिवारी को लोडेड पिस्तौल के साथ गिरफ्तार कर लिया है.

  • सड़क दुर्घटना में भाजपा जिला संयोजक की मौत

    रांची-मेदिननगर मुख्य मार्ग पर सतबरवा थाना क्षेत्र के लहलहे गांव के समीप सड़क दुर्घटना में भाजपा आईटी सेल कॉल सेंटर के पलामू जिला संयोजक राहुल शर्मा (22 वर्ष ) गंभीर रूप से घायल हो गये .स्थानीय लोगों की मदद से उन्हें अस्पताल पहुंचाया लाया गया, जहां उनकी मौत हो गयी.घटना रविवार रात्रि 8:00 बजे की है.

  • कचरा से लगी आग लाखों का हुआ नुकसान

    थाना के नौडीहा गांव निवासी सिवबोधन साव के घर में आग लगने से लाखों का नुकसान हो गया है. खपरैल मकान समेत उसमें रखे अनाज व वस्त्र भी जल गये. ग्रामीणों ने काफी प्रयास कर आग पर काबू पाया. घटना में सिवबोधन की एक गाय भी झुलस गयी. जिससे उसकी मौत हो गयी. घटना के संबंध में भुक्तभोगी ने बताया कि परिवार के लोग घर के पीछे का हिस्सा साफ सफाई कर उसे जला रहे थे.

  • अवैध शराब विक्रेताओं के खिलाफ छापामारी

    पलामू उत्पाद अधीक्षक संजय कुमार श्रीवास्तव के निर्देशानुसार अवर निरीक्षक गणेश चौधरी के नेतृत्व में चैनपुर थाना क्षेत्र के बसरिया गांव में अवैध शराब विक्रताओं के खिलाफ छापामारी की गयी.

  • शोभा यात्रा में हजारों श्रद्धालु शामिल

    विश्रामपुर नगर परिषद अंतर्गत वार्ड तीन के गोदरमा गांव स्थित भेलवा नदी तट पर आठ दिनों तक चलने वाला श्रीमद भागवत महापुराण कथा सह महायज्ञ सोमवार को कलश स्थापना के साथ शुरू हो गया.यज्ञ को लेकर शोभा यात्रा निकाली गयी.

  • पलामू में अनियंत्रित बाइक पेड़ से टकरायी, एक की मौत

    पलामू : पांकी थाना क्षेत्र के मेदिनीनगर मुख्य पथ पर तेतराई के समीप बाइक दुर्घटना में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गयी. एक अन्य की हालत गंभीर है. बताया जाता है कि बाइक अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गयी. घटनास्थल पर ही एक व्यक्ति की मृत्यु हो गयी.

  • पलामू : नक्सलियों के दो राइफल बरामद

    हरिहरगंज (पलामू) : नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में शनिवार को सीआरपीएफ व पुलिस को एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है. सीआरपीएफ ने पिपरा थाना क्षेत्र के डोडरा जंगल से नक्सलियों द्वारा छिपाकर रखे गये भारी मात्रा में हथियार व नक्सली साहित्य बरामद किया है.

  • डीसी ने किया जागरूकता रथ रवाना

    लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर जिला प्रशासन द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में शनिवार को समाहरणालय परिसर से मतदाता जागरूकता रथ रवाना हुआ. इसे लेकर आयोजित कार्यक्रम में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने मतदाता जागरूकता रथ रवाना किया.

  • ट्रैक्टर से दब कर मजदूर की मौत, चालक फरार

    जपला-नबीनगर मुख्य पथ के मुन्नी सिंह चौक के समीप ट्रैक्टर की चपेट में आने से गम्हरिया गांव निवासी बबन पासवान (24) मजदूर की मौत हो गयी. वह ट्रैक्टर पर मजदूरी का काम करता था. शनिवार को वह छरी लोड कर जपला नबीनगर पथ होते हुए जपला आ रहा था. इसी क्रम में मेहंदीनगर पुल के समीप अचानक ट्रैक्टर के डाला पर से वह नीचे गिर गया और ट्रैक्टर का पिछला चक्का उसके सर पर चढ़ गया.

  • पूर्व नक्सली की हत्या, जंगल में मिला शव

    पांडू थाना क्षेत्र के खुरा गांव के पूर्व नक्सली विश्वनाथ राम की हत्या पत्थर से कूचकर कर दी गयी. शव मचवादोहर व भीठाविगहा जंगल से बरामद किया गया है. हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

  • झारखंड-बिहार की सीमा पर जंगल में माओवादियों ने छिपा रखा था हथियारों का इतना बड़ा जखीरा

    हरिहरगंज (पलामू) : झारखंड के पलामू जिला में लोकसभा चुनाव से पहले नक्सली फिर से सक्रिय हो गये हैं. नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के दौरान शनिवार को इसका खुलासा हुआ. सीआरपीएफ व पुलिस के सर्च ऑपरेशन के दौरान जंगल से हथियारों का जखीरा और नक्सली साहित्य बरामद हुआ. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनावों में नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं.

  • Palamau : दो मोटरसाइकिल की टक्कर में एक की मौत

    मेदिनीनगर : पलामू जिला के पड़वा-गढवा मुख्य पथ पर बसना में दो मोटरसाइकिल की टक्कर में एक युवक की शनिवार को मौत हो गयी. मृतक नित्यानंद पांडेय ब्रहमोरिया के श्याम पांडेय का पुत्र है. घटना करीब सुबह 10:30 बजे की है.

  • बाबूलाल मरांडी की पार्टी झाविमो को भाजपा देगी जोरदार झटका !

    मेदिनीनगर : झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री बाबूलाल मरांडी की पार्टी झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) को भाजपा होली के पहले करारा झटका देने वाली है. जानकारी के अनुसार झाविमो की टिकट पर पलामू लोकसभा से चुनाव लड़ चुके पार्टी के अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के केंद्रीय अध्यक्ष प्रभात भुईया बुधवार को भाजपा का दामन थाम सकते है. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार वह भाजपा के टिकट पर यहां से चुनाव लड़ सकते हैं.

  • लूटपाट का आरोपी गिरफ्तार

    मंगलवार को सदर थाना पुलिस ने मारपीट कर लूटपाट करने के आरोपी बाबू बक्सी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. सदर थाना प्रभारी दुलर चौडे ने बताया कि जेलहता के राजेश शर्मा गांव में फेरी लगाकर पान मसाला बेचने का काम करता है.

  • लोकतंत्र की मजबूती के लिए आगे आयें मतदाता

    मंगलवार को हुसैनाबाद के महावीरजी भवन हॉल में प्रभात खबर द्वारा चलाये जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान वोट करें, देश गढ़े के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें मौजूद लोगों ने लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान को जरूरी बताया. कहा कि मतदान उम्मीदवार के योग्यता व इसके पृष्ठभूमि को ध्यान में रखकर किया जाना चाहिए.

  • अफवाह फैलानेवालों पर रहेगी नजर

    होली पर्व को लेकर हरिहरगंज थाना परिसर में मंगलवार को शांति समिति की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी वंशनारायण सिंह ने किया. इस मौके पर मौजूद दोनों समुदाय के लोगों ने होली पर्व को अमन व शांति के साथ मनाने का निर्णय लिया.

  • छह किलो गांजा के साथ तस्कर को गिरफ्तार किया

    होली पर्व व चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन पुरी तरह मुस्तैद है. इसको लेकर पलामू उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक के दिशा-निर्देश पर सघन छापामारी अभियान चला रही है.

  • मां से बिछड़े बच्चों को आरपीएफ ने मिलाया

    डेहरी ऑन सोन रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में चढ़ने के क्रम में अपनी मां से बिछड़े तीन बच्चों को जपला आरपीएफ ने बरामद कर उनकी मां के सुपुर्द कर दिया है. 18312 डाउन वाराणसी रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस में अपनी मां से बिछड़े थे. यह जानकारी आरपीएफ जपला पोस्ट के निरीक्षक प्रभारी एसपी सिंह ने दी.

  • तीन गांव की छात्राओं ने स्कूल व कोचिंग जाना बंद किया

    जिले के हैदरनगर थाना क्षेत्र के खरडीहा में 12 मार्च को छेड़खानी का विरोध करने गये कुड़वा गांव निवासी वकील खान की कुछ लोगों ने हत्या कर दी थी. वहीं उनके साथ गये दानिश को पीट-पीट कर अधमरा कर दिया था. घटना के सात दिन बीत जाने के बाद भी प्रखंड के मोकहर कलां पंचायत के तीन गांव कु

  • झारखंड के स्कूल में लगी आग, अफरा-तफरी मची, छात्रों ने भागकर बचायी जान

    नावा बाजार (पलामू) : पलामू के कंडा स्तरोन्नत उच्च विद्यालय में सोमवार को मध्याह्न भोजन बनाने के दौरान सोमवार को गैस लीक होने की वजह से आग लग गयी. इससे विद्यालय में अफरा तफरी मच गयी. स्कूल के बच्चों ने किसी तरह भागकर जान बचायी. बाद में स्थानीय लोगों और शिक्षकों की मदद से आग पर काबू पाया गया. घटना सुबह 10 बजे की है. आग से किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ.

  • हिरण के खाल के साथ एक गिरफ्तार, तीन फरार

    वन विभाग की टीम ने छापामारी अभियान चलाकर छतरपुर के मांडर पीएफ के नावाडीह गुलाबझरी से हिरण के सिर व खाल के साथ एक को गिरफ्तार किया है. जबकि तीन लोग फरार हो गये. पाटन वन क्षेत्र के वनपाल रामसुरत प्रसाद ने बताया कि हाल के दिनों में यह सूचना मिल रही थी कि मांडर पीएफ में कुछ लोगों द्वारा जंगली जानवरों का शिकार किया जा रहा है.

  • बरवाही टोला के कुएं से युवक का शव बरामद

    रामगढ़ थाना क्षेत्र के नावाडीह के बरवाही टोला एक कुएं से एक युवक का शव बरामद किया गया.पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. इस संबंध में लोगों ने घटना की जानकारी रामगढ़ पुलिस को दी थी. सूचना मिलने के बाद रामगढ़ थाना प्रभारी ने घटनास्थल पर पहुंच कर पूरे मामले की जानकारी ली.

  • प्रशिक्षण में दी गयी जानकारी का लाभ उठायें

    लोकसभा चुनाव को लेकर चल रही प्रशासनिक तैयारी के बीच शनिवार को सेक्टर दंडाधिकारियों को चुनाव का प्रशिक्षण दिया गया.जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देश के आलोक में निर्वाचन प्रशिक्षण कोषांग के द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति नगर भवन में प्रशिक्षण का आयोजन किया गया.

  • प्रधानाध्यापक नशीरुद्दीन हुए सुपुर्द-ए-खाक

    हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के बेल बिगहा पंचायत के बेलबिगहा गांव निवासी समाज सेवी सह पूर्व प्रधानाध्यापक नशीरुद्दीन अंसारी 80 का दिल का दौरा पड़ने से शुक्रवार की शाम निधन हो गया.उनका अंतिम संस्कार शनिवार को बेल बिगहा गांव स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया. उनके जनाजे की नमाज मदरसा

  • लाखों रुपये की ठगी

    थाना क्षेत्र में फकीर के वेश में लुटेरे घूम रहे हैं. वह घर की महिलाओं को पहले तिलिस्म दिखाते हैं, जब विश्वास में वह आ जाती हैं, तब उन्हें शिकार बनाया जाता है. ऐसी ही एक घटना हैदरनगर थाना के विलासपुर गांव में घटी. दो लोग फकीर के वेश में गांव में पहुंचे. उन्होंने बारी-बारी से तीन महिलाओं को शिकार बनाया, जिसमें लाखों रुपये का चूना लगाकर फकीर फरार हो गये.

  • हत्याकांड का हुआ खुलासा, पति सहित तीन आरोपी हुए गिरफ्तार

    चैनपुर थाना क्षेत्र के चेड़ाबार गांव में 12 मार्च की रात हुई एक विवाहिता फुलटुन देवी की हत्या में शामिल उसके पति सहित सभी तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पलामू के पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस में पूरे मामले की जानकारी दी.

  • प्रेमी ने की विवाहिता की हत्या,आरोपी गिरफ्तार

    छतरपुर पुलिस ने थाना क्षेत्र के मुरुमदाग पंचायत के चुचरुमाडा गांव की विवाहिता पिंकी देवी की हत्या के मामले का उदभेदन किया है. पुलिस ने विवाहिता की हत्या में शामिल लोगों को भी गिरफ्तार किया है. प्रशिक्षु आइपीएस विनीत कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस में पूरे मामले की जानकारी दी.

  • युवक ने कीटनाशक खाया

    देवरी ओपी क्षेत्र के पुर्णाडीह गांव निवासी दिनेश कुमार ने मानसिक तनाव में आकर कीटनाशक पी लिया.परिजनों ने स्थिति को गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए हुसैनाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया.-

  • जुआरी और अपराधियों के बीच हाथापाई, गोली चली, दो घायल

    शुक्रवार को हरिहरगंज के सतगांवा में अपराधियों ने गोली मारकर दो लोगों को घायल कर दिया. घायलों में अररुआ खुर्द के शंकर शौंडिक व बेलौदर के धर्मेंद्र कुमार सिंह है. दोनों को पीठ में गोली लगी है. प्राथमिक उपचार हरिहरगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया गया. उसके बाद बेहतर इलाज के लिए मेदिनीनगर के लिए रेफर कर दिया गया है.

  • जुआ के अड्डे पर आ धमके अपराधी, जुआरी व अपराधियों के बीच हाथापाई, चली गोली, दो घायल

    शुक्रवार को हरिहरगंज के सतगांवा में अपराधियों ने गोली मारकर दो लोगों को घायल कर दिया. घायलों में अररुआ खुर्द के शंकर शौण्डिक व बेलौदर के धर्मेन्द्र कुमार सिंह हैं. दोनों को पीठ में गोली लगी है. प्राथमिक उपचार हरिहरगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया गया. उसके बाद बेहतर इलाज के लिए मेदिनीनगर के लिए रेफर कर दिया गया है.

  • मेदिनीनगर : साइकिल से करते थे प्रचार, कहीं भी बैठ खा लेते थे सतुआ

    मेदिनीनगर : आज जब चुनाव की चर्चा शुरू होती है, तो इस बात को लेकर कयास लगाये जाते हैं कि किस दल से किसे टिकट मिल सकता है. संभावित प्रत्याशी कौन होगा. पार्टियों को समर्पित लोगों की तलाश रहती थी. बात 1967 की है. जब सोशलिस्ट पार्टी के प्रत्याशी के रूप में जोरावर राम ने चुनाव लड़ा. चुनाव की बदलाव की जब चर्चा करते हैं, तो वह कहते हैं : काफी कुछ बदल गया है. 1967 में जब उन्हें पलामू से संसदीय क्षेत्र से टिकट मिला था, तो इसके लिए उन्हें कही दौड़ नहीं लगानी पड़ी थी.

  • प्रेम और भाईचारे के साथ मनाये त्योहार

    पाटन थाना परिसर में होली को लेकर शांति समिति की बैठक हुई. बैठक में आपसी प्रेम व भाईचारे के बीच होली को मनाने की बात कही गयी.बताया गया कि पर्व के दौरान पुलिस पूरी सक्रियता के साथ काम करेगी. किसी भी तरह की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जायेगी. यह कहा गया कि किसी को भी बगैर उस

  • पत्नी का हत्यारा पति गिरफ्तार

    गुरुवार को चैनपुर पुलिस ने पत्नी का हत्या करने का आरोपी सतबरवा के दुलसुलमा निवासी संजय कुमार सिंह चेरों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने संजय के एक दोस्त को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.

  • गुजरात से अपहृत नाबालिग बरामद

    छत्तरपुर थाना क्षेत्र के कंगलीडीह से अपहृत नाबालिग आदिवासी युवती गुजरात से बरामद की गयी है. यह जानकारी प्रशिक्षु आइपीएस विनीत कुमार व डीएसपी शंभु सिंह संयुक्त रूप से दी है.

  • नेपाल के बॉर्डर से छत्तीसगढ़ जा रहे ट्रक में झारखंड में लगी आग, हुआ ये हाल

    छत्तरपुर (पलामू) : झारखंड के सुदूरवर्ती जिला पलामू के छत्तरपुर थाना क्षेत्र में एक ट्रक में आग लग गयी. काफी कोशिशों के बाद भी जब आग नहीं बुझी, तो लोगों ने ड्राइवर को ट्रक को सड़क किनारे पलटने की सलाह दी. ड्राइवर ने ऐसा ही किया, लेकिन आग नहीं बुझी. कउवल गांव में जिस ट्रक में आग लगी, उस पर रस्सी बनाने वाला सन लदा था.

  • दिव्यांग मतदाताओं के लिए रैंप की व्यवस्था

    जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देश के आलोक में पलामू जिला प्रशासन लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर विशेष तैयारी में जुट गयी है. पलामू लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित कराने को लेकर जिला प्रशासन प्रयत्नशील है. इसके लिए मतदान के प्रति मतदाताओं को जागरूक करने का अभियान चलाया जा रहा है.

  • मार्च के अंत तक हाईकोर्ट में याचिका दायर करेंगे

    झारखंड इंटरमीडिएट शिक्षक संघ की पलामू प्रमंडल स्तरीय बैठक हुई. शहर के रांची रोड रेडमा स्थित ठाकुरवाड़ी परिसर में हुई. बैठक की अध्यक्षता संघ के प्रमंडलीय अध्यक्ष डॉ विजय प्रसाद शुक्ल ने की. बैठक में इंटरमीडिएट शिक्षकों की दशा दिशा व राज्य सरकार की नीतियों पर विस्तार से चर्चा की गयी.

  • पति ने दोस्तों के साथ मिल कर कर दी पत्नी की हत्या

    चैनपुर थाना क्षेत्र के चेडाबार गांव में फुलटून देवी नामक महिला की हत्या कर दी गयी. फुलटून की शादी सतबरवा थाना क्षेत्र के दुलसुलमा गांव के संजय सिंह के साथ हुई थी,. लेकिन पति - पत्नी के बीच संबंध ठीक नहीं था. इसके कारण कुछ दिनों पहले फुलटून देवी अपने मायके चेडाबार आ गयी थी, जहां वह अपने पिता के साथ रह रही थी.

  • वाहन की चपेट में आने से मजदूर की मौत

    छत्तरपुर थाना क्षेत्र के देवगन डैम का कैनाल निर्माण में लगे मिक्सर वाहन के चपेट में आकर लक्ष्मी पासवान 55 वर्ष (देवगन) की मौत घटना स्थल पर हो गयी.घटना मंगलवार देर शाम की है .

  • करंट से किसान की मौत

    पाटन थाना क्षेत्र के मेराल गांव में बिजली की चपेट में आने से विरेंद्र कुमार मेहता नामक किसान की मौत हो गयी. 55 वर्षीय वीरेंद्र कुमार मेहता अपने खेत में लगे फसल को पानी पटाने के लिए गये थे.

  • पलामू से टीपीसी एरिया कमांडर सहित दो उग्रवादी गिरफ्तार, बिहार के मुखिया से मांग रहे थे लेवी

    पलामू पुलिस ने टीपीसी के दो उग्रवादियों को पकड़ा है. पकडे गये उग्रवादियों में टीपीसी एरिया कंमाडर का भाई दीपक कुमार राम के साथ जंयत पासवान का नाम शामिल है.

  • पलामू : छेड़खानी का विरोध कर रहे दो की पिटाई, एक की मौत

    हैदरनगर(पलामू) : पलामू के हैदरनगर थाना क्षेत्र के खरडीहा में छेड़खानी का विरोध करने गये कुडवा भदईपर गांव के वकील खान और दानिश खान की कुछ लोगों ने पिटाई कर दी. इसमें वकील खान की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. वहीं दानिश खान घायल हो गया. उसे हैदरनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, भुक्तभोगी छात्रा के दो भाई जान बचा कर भागे.

  • व्यवसायी ने फांसी लगा कर की आत्महत्या

    लेस्लीगंज के व्यवसायी जीतेंद्र प्रसाद (38) ने मंगलवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. जीतेंद्र लेस्लीगंज बाजार क्षेत्र में किराना दुकान चलाता था. हाल में ही उसने नया घर बनाया था. दो मार्च को गृह प्रवेश का कार्यक्रम संपन्न हुआ है. अभी वह पूरे परिवार के साथ नये घर में ही रहता था.

  • सदर अनुमंडल क्षेत्र में धारा 144 लागू

    लोकसभा चुनाव 2019 की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गयी है. इधर पलामू के उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देश के आलोक में सदर मेदिनीनगर अनुमंडल क्षेत्र में एसडीओ ने निषेधाज्ञा लागू कर दिया है. सदर एसडीओ नंदकिशोर गुप्ता ने इस संबंध में बताया कि

  • बहन के ससुर ने घर में बुला कर की पिटाई

    पड़वा थाना क्षेत्र के छेछौरी के शिवरतन कुमार मेहता के घर में शादी समारोह है. मंगलवार को वह शादी के लिए कुछ समान की खरीदारी करने मेदिनीनगर गया था. इसी दौरान इसी बीच उसके एक बहनोई के पिता प्रेम महतो का फोन आया कहा कि जितना जल्द हो निमियां आ जाइये, जरूरी बात करनी है. शिवरतन की एक बहन की शादी मेदिनीनगर थाना क्षेत्र के निमियां गांव के प्रेम महतो के पुत्र के साथ हुआ है. शिवरतन का बहनोई बाहर काम करते हैं.

  • लोगों ने िकया एन एच-75 जाम

    रेहला थाना क्षेत्र के मुख्य पथ एन एच 75 सेंट्रल बैंक के पास अज्ञात अपराधियों ने सोमवार की रात 11 बजे पान गुमटी में आग लगा दी.जिससे गुमटी पूरी तरह जल कर खाक हो गया. गुमटी में रखे लगभग 50 हजार मूल्य के सामान भी जलकर खाक हो गया.मिली जानकारी के अनुसार पान गुमटी रेहला थाना क्षेत्र के विशुनपुर गांव निवासी नवनीत चंद्रवंशी का था.

  • झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को मिली जमानत

    न्यायिक दंडाधिकारी (प्रथम श्रेणी) दीपक कुमार की अदालत से मंगलवार को झाविमो प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को जमानत मिल गयी है. धारा 188 के मामले में अदालत में हाजिर होकर पूर्व मुख्यमंत्री श्री मंराडी ने जमानत याचिका दायर की थी. अदालत ने 5-5 हजार के मुचलके पर उन्हें जमानत दी.

  • बहनों की शिकायत पर छेड़छाड़ करने वालों से पूछताछ करने गये दो युवकों से मारपीट, एक की मौत

    हैदरनगर: हैदरनगर थाना क्षेत्र के कुड़वा गांव में वकील खान व दानिश खान को भीड़ ने पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. इस घटना में वकील खान की मौत हो गयी जबकि दानिश की स्थिति गंभीर बनी हुई है. इस मामले में हैदरनगर थाना पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

  • मेदिनीनगर : पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी के खिलाफ कुर्की वारंट

    मेदिनीनगर : मेदिनीनगर के प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी दीपक कुमार की अदालत ने पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के खिलाफ कुर्की वारंट जारी किया है. पूर्व मुख्यमंत्री श्री मरांडी के खिलाफ कुर्की वारंट वर्ष 2011 के मामले में जारी किया गया है.

  • पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी के खिलाफ कुर्की वारंट

    मेदिनीनगर के प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी दीपक कुमार की अदालत ने पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के खिलाफ कुर्की वारंट जारी किया है. पूर्व मुख्यमंत्री श्री मरांडी के खिलाफ कुर्की वारंट वर्ष 2011 के मामले में जारी किया गया है.

  • हथियार के साथ गिरफ्तार

    शहर थाना पुलिस ने एंटी क्राइम वाहन चेकिंग अभियान के दौरान गढ़वा जिला के रंका के जग्रन्नाथ राम को देशी पिस्तौल के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी आनंद कुमार मिश्रा ने बता

  • पेट्रोल लेकर प्रेमी के घर पहुंची प्रेमिका, आत्महत्या का प्रयास

    ऑर्केस्ट्रा के एक कलाकार के साथ उसके टीम में काम करने वाले युवक ने शादी का झांसा देकर यौन शोषण किया. जब शादी का दबाव बनाया गया, तो इनकार कर दिया. इसके बाद अॉर्केस्ट्रा कलाकार पेट्रोल के साथ अपने प्रेमी के घर पहुंच गयी और खुद को आग के हवाले करने का प्रयास किया .जिसकी भनक मिलते ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

  • यज्ञ से आती है सुख-शांति व खुशहाली : देवेंद्र

    तरहसी प्रखंड के गवही गांव में शिव परिवार प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान को लेकर चल रहे यज्ञ का समापन हुआ. वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हवन किया गया और भंडारा में श्रद्धालुओं के बीच प्रसाद वितरण किया गया. नवनिर्मित शिव मंदिर भगवान शिव परिवार की प्राण प्रतिष्ठा की गयी. इस अवसर पर वशिष्ठ नारायणाचार्य की देखरेख में शिव महायज्ञ का आयोजन हुआ.

  • पलामू में 29 अप्रैल को मतदान, उपायुक्‍त ने तैयारियों की दी जानकारी

    पलामू संसदीय क्षेत्र में 29 अप्रैल को वोट डाले जायेंगे. चुनाव की घोषणा के साथ ही आचार संहिता लागू हो गयी है. सोमवार को पलामू के उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि व पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में चुनाव से जुड़ी जानकारी दी. डीसी डॉ अग्रहरि ने बताया कि इस बार 41 हजार नये मतदाता जुड़े हैं. चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों का प्रथम चरण का प्रशिक्षण कार्य संपन्न हो चुका है.

  • पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के खिलाफ कुर्की वारंट

    मेदिनीनगर के प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी दीपक कुमार की अदालत ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के खिलाफ कुर्की वारंट जारी किया है. पूर्व मुख्यमंत्री श्री मरांडी के खिलाफ कुर्की वारंट 2011 के मामले में जारी किया गया है.

  • हुसैनाबाद: पलामू में मुठभेड़, दो उग्रवादी गिरफ्तार

    हुसैनाबाद/पांडू : पलामू के हुसैनाबाद में महुडंड से सटे पांडू थाना क्षेत्र के चमरदाहा जंगल में रविवार को पुलिस और टीपीसी उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. पुलिस को भारी पड़ता देख उग्रवादी सामान छोड़ कर भाग गये.

  • Jharkhand : पलामू में मुठभेड़, सामान छोड़कर भागे टीपीसी उग्रवादी

    मेदिनीनगर : झारखंड के सुदूरवर्ती जिला पलामू में रविवार को तृतीय प्रस्तुति कमेटी (टीपीसी) उग्रवादियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हो गयी. दोनों ओर से जमकर फायरिंग हुई. पुलिस के करारा जवाब से घबराकर टीपीसी के उग्रवादी अपने असलहे और अन्य सामान छोड़कर भाग खड़े हुए.

  • सुविधा एप के जरिये प्रत्याशियों को होगी सहूलियत : डॉ ताराचंद

    जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ. शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देश के आलोक में लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर प्रशिक्षण का आयोजन हुआ.समाहरणालय स्थित झारनेट सभागार में प्रशिक्षण की व्यवस्था की गयी थी. इस दौरान सुविधा एप्प के माध्यम से लोकसभा चुनाव में ऑनलाइन, परमीशन, नॉमिनेशन और काउंटिंग की प्रक्रिया में सहूलियत के बारे में बताया गया

  • चापानल खराब, पेयजल के किल्लत से लोग परेशान

    शहर के पुलिस लाइन रोड दुर्गा गैरेज स्थित विजय जेनरल दुकान हनुमान मंदिर के पास लगा चापानल कई माह से खराब पड़ा है. जिससे लोगों को पेयजल के लिए भटकना पड़ रहा है. लोगों ने बताया कि पाइप व उसके वासर खराब होने से चापानल पानी नहीं दे रहा है. काफी देर तक चलाने के बाद हल्का पानी आता है.

  • सेंटर निर्माण में अनियमितता का आरोप

    आदिम जनजाति परिवार के सदस्यों ने पाटन प्रखंड के चेतमा में बन रहे आदिम जनजाति फैसीलिटी सेंटर में अनियमितता का आरोप लगाया है. लोगों ने इसके निर्माण में लगायी गयी घटिया सामग्री व गुणवत्ता की जांचकर कार्रवाई करने की मांग की है. इस संबंध में कसवाखाड़ पंचायत के चेतमा के लोगों ने उपायुक्त को आवेदन दिया है.

  • औरंगाबाद से पलामू का नक्सली गिरफ्तार

    सदर पुलिस व सीआरपीएफ ने झारखंड के एक लाख रुपये के इनामी हार्डकोर नक्सली रामपति भुइंया को गिरफ्तार किया. गुरुवार की रात औरंगाबाद के ढिबरा थाने की पुलिस व सीआपीएफ की 153वीं बटालियन की डेल्टा कंपनी को यह सफलता मिली है. एसडीपीओ अनूप कुमार ने बताया कि रामपति बिहार और झारखंड का हार्डकोर नक्सली है और झारखंड सरकार ने एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था.

  • युवा शक्ति को शिक्षित व संगठित होने की जरूरत है : एसडीपीओ

    अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की जपला इकाई द्वारा शुक्रवार हुसैनाबाद अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को सम्मानित किया गया. अभाविप के नगर मंत्री सौरभ सिंह सोलंकी क नेतृत्व में अभाविप का एक शिष्टमंडल एसडीपीओ विजय कुमार को बुके देकर सम्मानित किया.

  • हृदयगति रुकने से महिला की मौत

    विश्रामपुर नगर परिषद अंतर्गत वार्ड 17 के बहेलिया टोला निवासी सुमित्रा देवी (50) की मौत हृदय गति रुक जाने से हो गयी. मिली जानकारी के अनुसार सुमित्रा देवी मुहल्ले के एक शादी कार्यक्रम में भाग लेकर घर वापस गयी थी.

  • भोजपुर बस व पिकअप की टक्कर, चालक घायल

    चैनपुर थाना क्षेत्र के अंधारी ढोडा में गुरुवार को भोजपुर बस व पिकअप वाहन के बीच टक्कर हो गयी.इस घटना में पिकअप वाहन का चालक सक्किी मेराल निवासी मंटू कुमार यादव गंभीर रूप से घायल हो गया.हालांकि इस घटना में किसी यात्री को चोट नहीं लगी है.

  • सामूहिक दुष्कर्म के दो आरोपी गिरफ्तार

    भंडरिया थाना क्षेत्र के बिजका गांव के सामूहिक दुष्कर्म के दो आरोपी युवकों को गिरफ्तार गया गया है. इनमें मैनेजर सिंह एवं अमर सिंह के नाम शामिल है. दोनों को गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया गया.

  • चैनपुर में नकली डाबर आंवला केश तेल की फैक्टरी पकड़ायी, सरगना गिरफ्तार

    पलामू के चैनपुर में डाबर आंवला केश तेल का नकली उत्पाद तैयार किया जा रहा था. करीब छह माह पहले से यह धंधा चल रहा था. फैक्टरी बनाकर इसकी बिक्री की जा रही थी. इसका सरगना चैनपुर का शमीम सिद्दीकी है. उसकी उम्र करीब 22 साल है और वह इस धंधे को चैनपुर के सूर्यमंदिर रोड से संचालित कर रहा था. डाबर कंपनी के प्रमुख जांचकर्ता रंजीत कुमार सिंह की मानें तो पांच - छह माह पहले उनलोगों को यह सूचना मिली थी कि डाबर आंवला केश तेल का नकली माल तैयार कर बेचा रहा है.

  • जांच कर सेविका को चयन मुक्त करने की मांग

    पांकी प्रखंड की ताल पंचायत के औका गांव के लोगों ने आंगनबाड़ी सेविका बबिता देवी पर पोषाहार की कालाबाजारी करने का आरोप लगाया है. इस मामले की जानकारी मिलने के बाद सीपीआइ के जिला सचिव रुचिर कुमार तिवारी ग्रामीणों से मिलकर सारी स्थिति से अवगत हुए. ग्रामीणों ने श्री तिवारी को बताया कि आंगनबाड़ी सेविका बबिता देवी की मनमानी से वे लोग तंग आ चुके हैं.

  • बिहार से तीन ट्रक में लाये जा रहे थे 109 पशु, 13 तस्कर गिरफ्तार

    तस्करी के लिए बिहार से झारखंड लाये जा रहे 109 पशुओं के साथ 13 पशु तस्करों को पलामू पुलिस ने पकड़ा है. पुलिस ने यह कार्रवाई छतरपुर में की है. प्रशिक्षु आइपीएस विनीत कुमार ने बताया कि पलामू के पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा को यह सूचना मिली थी कि बिहार से बड़े पैमाने पर पशु तस्करी के लिए झारखंड लाया जा रहा है.

  • पहली पत्नी के इशारे पर की दूसरी पत्नी की हत्या

    शाहपुर के नई मुहल्ला के अफजल कुरैशी ने ही अपनी दूसरी पत्नी खबिजा बीबी की हत्या की थी. अफजल ने दो शादी की थी. उसकी दोनों पत्नियों में आपस में आये दिन विवाद होता रहता था. पुलिस के मुताबिक, इधर हाल के दिनों में अफजल को भी अपनी दूसरी पत्नी के चरित्र पर शक करने लगा था. वह किसी भी तरह अपनी दूसरी पत्नी को रास्ते से अलग करना चाहता था.

  • बिहार से तस्करी के लिए झारखंड ला रहे 109 पशुओं को पुलिस ने किया जब्‍त, 13 गिरफ्तार

    पलामू के छतरपुर में तस्करी के लिए बिहार से झारखंड लाये जा रहे 109 पशुओं को पुलिस ने जब्‍त कर लिया और 13 लोगों को तस्करी के आरोप में गिरफ्तार भी किया.

  • झारखंड में नकली डाबर आंवला केश तेल के व्यापार का भंडाफोड़

    चैनपुर (पलामू) : झारखंड के पलामू जिला की चैनपुर पुलिस ने बुधवार को चैनपुर थाना के निकट सूर्य मंदिर रोड में बड़े पैमाने पर नकली डाबर आंवला केश तेल बनाने की फैक्ट्री तथा नकली तेल बनाने वाले को पकड़ा है. चैनपुर के थाना प्रभारी सुनीत कुमार ने बताया कि पुलिस अधीक्षक पलामू के निर्देश पर टीम बनाकर छापेमारी की गयी.

  • पीड़ित परिवार को जल्द न्याय दे प्रशासन : कांग्रेस

    पलामू जिला महिला कांग्रेस कमेटी ने खबिजा बीबी के बच्चों को न्याय देने की मांग पुलिस प्रशासन से की है. इस संबंध में पुलिस अधीक्षक को आवेदन दिया गया है. इसे लेकर महिला कांग्रेस कमेटी के लोगों ने सोमवार को कांग्रेस भवन में प्रेस कांफ्रेंस किया. कांग्रेस की महिला प्रदेश सचिव विमला कुमारी, प्रदेश उपाध्यक्ष सरिता सिन्हा, जिलाध्य

  • सिक्की कला गांव में शहीद विद्यापति सिंह की प्रतिमा का हुआ अनावरण

    पाटन के सिक्की कला गांव में शहीद दारोगा विद्यापति सिंह की प्रतिमा का अनावरण किया गया. प्रतिमा विधायक राधाकृष्ण किशोर के प्रयास से स्थापित किया गया. जिसका अनावरण मंगलवार को विधायक श्री किशोर, पलामू प्रक्षेत्र के डीआइजी विपुल शुक्ला और एसपी इंद्रजीत माहथा ने संयुक्त रूप से किया.

  • डॉक्टर कभी आते नहीं, एएनएम और ड्रेसर भी रहते हैं हमेशा गायब

    पलामू के पाटन प्रखंड के परीधि में आने वाले नावाजयपुर अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र का हाल बदहाल है. इस केंद्र में डॉक्टर तो कभी आते नही,एएनएम, ड्रेसर भी गायब मिले. स्थिति यह है कि डॉक्टर के टेबुल पर एमोक्सासिलिन कैप्सूल व स्प्रिंट रखा मिला, जो एक्सपायरी डेट का था. जब दवा वितरण की पंजी जांच की गयी, तो पाया गया कि इन दवाओं का वितरण भी कर दिया गया है.

  • स्कॉर्पियो के धक्के से तीन घायल

    छत्तरपुर प्रखंड कार्यालय के समीप एनएच 98 पर अनियंत्रित स्कार्पियो ने एक बाइक व साइकिल में धक्का मार दिया.इस घटना में तीन युवक गंभीर रूप से घायल हो गये . जानकारी के अनुसार सुल्तानी के अनिकेश कुमार सिंह,विशाल कुमार सिंह छत्तरपुर से बाइक से घर लौट रहे थे.वहीं रविशंकर सिंह टायर एजेंसी का स्टाफ गुलारियाटांड़ निवासी मनोज कुमार दुकान बंद कर साईकल से घर लौट रहा था

  • शीतल पेय और मोबाइल गेम से बच्चों को रखें दूर

    शीतल पेय के सेवन की आदत और मोबाइल गेम की लत बच्चों को बीमार बना रही है. खानपान की आदत भी नियंत्रित नहीं रहने के कारण बच्चे बीमार हो रहे हैं. इसलिए घर से लेकर स्कूल तक ऐसे वातावरण बनाना होगा, जिससे बच्चे अपने जीवन के प्रारंभिक काल से ही स्वास्थ्य के प्रति सजग

  • जेएस कॉलेज परीक्षा केंद्र के 90 वीक्षकों को हटाया

    इंटरमीडीएट परीक्षा में जीएलए कॉलेज व जेएस कॉलेज परीक्षा केंद्र से दो मार्च को कदाचार के आरोप में 61 परीक्षार्थियों को निष्कासित किया गया था. इस कार्रवाई के बाद जीएलए कॉलेज से 48 व जेएस कॉलेज परीक्षा केंद्र में 42 वीक्षकों को परीक्षा कार्य से हटा दिया गया है. पलामू डीसी डा शांतनु कुमार अग्रहिर व डीइओ सुशील कुमार ने परीक्षा केंद्र से जांच के दौरान परीक्षार्थियों से चीट पुरजा पकड़ा था.

  • पलामू व चतरा सीट से चुनाव लड़ेगा राजद

    राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश यादव ने साफ किया है कि किसी भी परिस्थिति में राजद पलामू व चतरा सीट नहीं छोड़ेगी. लोकसभा चुनाव में इन दोनों सीटों पर राजद अपना प्रत्याशी महागठबंधन के तहत खड़ा करेगी. श्री यादव ने बताया कि पलामू व चतरा लोकसभा क्षेत्र राजद का गढ़ रहा है.

  • बिहार-झारखंड सीमा पर नक्सलियों ने रची थी तबाही की साजिश, सुरक्षा बलों ने ऐसे किया नाकाम

    मेदिनीनगर : पलामू पुलिस ने रविवार को नक्सलियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया. सर्च ऑपरेशन के दौरान सीआरपीएफ के जवानों ने झारखंड-बिहार सीमा से लैंडमाइंस बरामद किया है. यह बम सीरीज में लगा हुआ था. इसके बाद सीआरपीएफ के जवानों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी.

  • Jharkhand : हैदरनगर में अज्ञात युवक का अधजला शव बरामद

    हैदरनगर (पलामू) : झारखंड में पलामू जिला के हैदरनगर देवी धाम से पूरब गुड़ी आहर से अज्ञात युवक का अधजला शव बरामद हुआ है. मृतक की उम्र करीब 25 वर्ष बतायी जा रही है. शव से थोड़ी दूरी पर उसका बैग व एक बांस भी बरामद हुआ है. बैग से सिर्फ मोबाइल का चार्जर मिला है. मृतक की किसी जेब से भी कुछ नहीं मिला है.

  • चार पी के सहयोग से ही सुधरेगी ट्रैफिक व्यवस्था

    चार पी यानि की पब्लिक, पुलिस, प्रेस और पॉलिटिशियन के सहयोग से ही टी यानी ट्रैफिक सुधर सकती है. चुनाव से पहले ट्रैफिक व्यवस्था सुधरे, इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर पहल शुरू की गयी है. इसमें समाज के हर वर्ग के लोगों का सहयोग चाहिए. उक्त बातें शनिवार को पलामू के यातायात प्रभारी विजय प्रकाश ने कही.

  • वाटर टावर लगा नहीं, मुखिया ने निकाल लिये 10 लाख रुपये

    उंटारी रोड प्रखंड के लुम्बा-सतबहिनी पंचायत में वित्तीय अनियमितता का मामला प्रकाश में आया है. इस पंचायत के आदिम जनजाति टोले पर चार वाटर टावर लगवाना था, लेकिन एक भी वाटर टावर अभी तक नहीं लगा है.जबकि इस काम के नाम पर 10 लाख रुपये की निकासी कर ली गयी.

  • घूस लेते पशुपालन पदाधिकारी गिरफ्तार

    मेदिनीनगर अवर प्रमंडल पशुपालन पदाधिकारी डॉ घनश्याम प्रसाद को पलामू प्रमंडलीय भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने घूस लेते हुए पकड़ा है. डॉ प्रसाद पर सेवानिवृत्त अनुसेवक शंकर महतो से घूस लेने का आरोप है. शंकर महतो हाल में ही अनुसेवक पद से सेवानिवृत्त हुए हैं.

  • डायन-बिसाही के आरोप में एक की हत्या, हत्यारा फरार

    रेहला थाना क्षेत्र के डंडिला गांव में डायन-बिसही के आरोप में एक व्यक्ति की हत्या कर दी गयी.मिली जानकारी के अनुसार डोमन राम के पिता शीतल राम की मौत 20 दिन पहले बीमारी से हो गयी थी, लेकिन डोमन को इस बात का भ्रम था कि परिवार के ही मूंगा राम ने झाड़-फूंक कराकर उसके पिता शीतल राम की जान ले ली है.

  • हथियार के साथ तीन अपराधी गिरफ्तार

    हुसैनाबाद के तीन अपराधियों को पिस्टल व कारतूस के साथ बिहार के नबीनगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विजय कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि तीन अपराधी नबीनगर रोड से कहीं जा रहे हैं.

  • तीन आरोपियों को आजीवन कारावास

    जिला व सत्र न्यायाधीश डी के पाठक की अदालत ने वर्ष दो हजार में हुई हत्या के मामले में मोहम्मदगंज थाना क्षेत्र के कुदवा खुर्द के असरुद्दीन खान, मासूम शेख व असगर अली को सश्रम आजीवन कारावास की सजा सुनायी है.

  • टेंपो पलटने से एक की मौत, चार लोग घायल

    जपला देवरी मुख्य पथ के महुराव खेल मैदान के समीप गुरुवार को टेंपो पलट गया.जिसमें एक की मौत व चार लोग घायल हो गये. इस सड़क दुर्घटना में बिहार औरंगाबाद टंडवा थाना क्षेत्र के लहंग करमा निवासी विनोद भुइयां 40 की मौत हो गयी. जबकि चार लोग घायल हो गये .

  • हाइवा के धक्के से युवक घायल

    बस स्टैंड के नजदीक मेदिनीनगर -औरंगाबाद एनएच 98 पर गुरुवार को अज्ञात हइवा के धक्के से कोल्हूवाड़ा गांव निवासी सौफी प्रजापति के 23 वर्षीय पुत्र कमलेश प्रजापति गंभीर रूप से घायल हो गया. जानकारी के अनुसार युवक साइकिल से हरिहरगंज बाजार जा रहा था. तभी विपरीत दिशा से आ रही अज्ञात हाइवा ने टक्कर मार दी ,जिससे उसका दाहिना पैर बुरी तरह कुचल गया.

  • मौत पर घंटों रहा रोड जाम

    नावाजयपुर अखरा के रोहित कुमार की मौत संदेहास्पद स्थिति में हो गयी. रोहित कुमार 22 फरवरी को घायल हुआ था. उसके बाद उसका इलाज रिम्स में चल रहा था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. उसका शव बुधवार के शाम नावाजयपुर आया था. परिजन शव के साथ नावाजयपुर थाना के पास दोषी पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर धरना पर बैठे हुए थे.

  • हर घर को मिलेगा शुद्ध पानी : शशि

    नगर पंचायत कार्यालय सभागार में गुरुवार को पंचायत प्रतिनिधियों की बैठक हुई.बैठक की अध्यक्षता नपं अध्यक्ष शशि कुमार व संचालन कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार ने किया. बैठक में नगर पंचायत के सभी वार्डों की समस्या समाधान पर विचार किया गया.चर्चा के बाद विकास की गति और तेज हो. इसके लिए विचार-विमर्श किया गया.

  • जंगल से अज्ञात महिला का कंकाल बरामद

    रामगढ़ थाना क्षेत्र के डाटम गांव के बाडीझरिया जंगल से पुलिस ने गुरुवार को एक अज्ञात महिला का जला हुआ कंकाल बरामद किया है.पुलिस निरीक्षक राजीव रंजन शाही के ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि बाड़ी झरीया जंगल में एक जला हुआ कंकाल पड़ा है. सूचना मिलने पर जब वहां पुलिस पहुंची. पुलिस ने कंकाल को अपने कब्जे में कर फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है.

  • बाइक की डिक्की से 30 हजार की चोरी

    गुरुवार छतरपुर प्रखंड कार्यालय परिसर में खड़ी बाइक के डिक्की को तोड़ कर अज्ञात चोरों ने डिक्की में रखे 30 हजार रुपये की चोरी कर ली. जानकारी के अनुसार पारा शिक्षक अविनाश चौहान उर्फ गुंजन सिंह प्रखंड परिसर में बाइक खड़ा कर बीडीओ से मिलने गये थे. जब वे बाहर निकले तो देखा की बाइक का डिक्की टूटा हुआ है और उसमें रखे रुपये गायब है.

  • गरीबों के हितों को ध्यान में रखकर काम कर रही है सरकार : चंद्रवंशी

    बुधवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति भवन में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत नि:शुल्क एलपीजी गैस वितरण व किसानों को स्मार्ट फोन वितरण समारोह का आयोजन किया गया. इसका उदघाटन राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने किया. समारोह में 1100 लाभुकों के बीच गैस सिलिंडर, चूल्हा व 11 किसानों को स्मार्ट फोन खरीदने के लिए दो हजार रुपये की सहयोग राशि दी गयी. मौके पर मंत्री श्री चंद्रवंशी ने कहा कि राज्य की रघुवर सरकार गरीबों के हितों को ध्यान में रखकर कार्य कर रही है.

  • 78 महिलाओं को मिला गैस कनेक्शन

    विश्रामपुर नगर परिषद अंतर्गत वार्ड छह की 78 महिलाओं को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त गैस चूल्हा व सिलिंडरदिया गया. लाभुक महिलाओं के बीच गैस चूल्हा व सिलिंडर का वितरण वार्ड पार्षद मुन्नी देवी व युवा समाज सेवी ज्वाला गुप्ता ने संयुक्त रूप सकिया.

  • सड़क दुर्घटना में युवक घायल

    विश्रामपुर-पांडु मुख्य पथ पर बन्दला गांव के पास सड़क दुर्घटना में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. घायला युवक प्रभु पाल रेहला थाना क्षेत्र के सिगसिगी गांव का रहने वाला है.

  • 153 लाभुक गृहणियों को मिला गैस कनेक्शन

    प्रखंड कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में बुधवार को जिला 20 सूत्री कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष बिपिन बिहारी सिंह ने 153 लाभुक गृहिणियों के बीच मुफ्त सिलिंडर व चूल्हा आदि का वितरण किया. उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य की सरकार ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना समेत कई योजनाओं का लाभ पहुंचाकर गृहिणियों को घर की मालकिन बनने का अधिकार दिलाया है.

  • जीत की राह आसान करते हैं बूथ कार्यकर्ता : चंद्रप्रकाश

    दुलमी प्रखंड के सीरू स्थित आजसू कार्यालय में बुधवार को प्रखंड स्तरीय बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि पेयजल व स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी व विशिष्ट अतिथि रामगढ़ जिला परिषद अध्यक्ष ब्रह्मदेव महतो थे. मंत्री श्री चौधरी ने कहा कि चुनाव में बूथ कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी बढ़ जाती है.

  • दवा दुकान में की छापामारी, संचालक फरार

    अवैध तरीके से नकली व नशीली दवा बिक्री की शिकायत पर मंगलवार को हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के कुशानारायण पुर गांव में औषधि निरीक्षक दलों ने छापामारी की. जिसमें कई दवा व प्रतिबंधित नशीली दवाओं के साथ-साथ सेंपल भी बरामद किया गया.इस संबंध में पलामू औषधि निरीक्षक अबरार आलम ने बताया की यह कार्रवाई झारखंड सरकार औषधी निदेशक के निर्देश पर की गयी है. शिकायत किसने की है फिलहाल यह गुप्त है.

  • गढ़वा बाइपास को मिली स्वीकृति

    गढ़वा बाइपास निर्माण कार्य को स्वीकृति मिल गयी है. पलामू के शंखा (रेहला ) होते हुए गढ़वा जिला के लगमा खजुरी तक 22.7 किलोमीटर लंबी फोरलेन बाइपास पथ निर्माण कार्य को स्वीकृति मिल गयी है. इसकी स्वीकृति एनएच ने की है. इस कार्य को 730 दिन में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है. इसके निर्माण पर 537 करोड़ रुपये खर्च होंगे.

  • छापामारी में तीन गिरफ्तार

    जपला रेलवे स्टेशन पर जपला आरपीएफ पुलिस के द्वारा रेल अधिनियम के तहत चलाए जा रहे अभियान सहित विभिन्न मामले में तीन यात्रियों को पकड़ा गया. जिसमें लाल बाबू, राहुल कुमार, आसिफ अंसारी शामिल है. लाल बाबू और आसिफ को धारा 147 और राहुल को 162 के तहत पकड़ा गया है.

  • पलामू : जीतन राम मांझी हुए फूड प्वाइजनिंग के शिकार

    पलामू : बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की पलामू में तबियत खराब हो गयी है. वह फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुए हैं. मांझी रविवार को सबरी जयंती समारोह में भाग लेने मेदिनीनगर आये थे. उनका इलाज कर रहे चिकित्सक राजेश कुमार ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है. फिलाहल मांझी मेदिनीनगर के परिसदन में हैं.

  • पलामू : दस साल के इंतजार के बाद सोमवार से फिर शुरू होगा राजहरा कोलियरी से उत्पादन

    लगभग दस वर्षों के बाद सोमवार को पलामू की लाइफ लाइन राजहरा कोलियरी में रौनक लौटेगी. अवसर होगा. कोलियरी में पुन: उत्पादन शुरू होने का, यह ऐसा अवसर है जिसका इंतजार सिर्फ राजहरा और उसके आसपास रहने वाले लोगों को ही नहीं था. बल्कि इस अवसर का इंतजार पलामूवासियों को था.

  • मेदिनीनगर : आज भी ढिबरी युग में जी रहे हैं दलित बस्ती के लोग

    मेदिनीनगर : शनिवार को निगम क्षेत्र के वार्ड नंबर 17 के दलित बस्ती के लोगों ने बिजली व सड़क की व्यवस्था की मांग को लेकर उपायुक्त कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया. इसका नेतृत्व नवजवान संघर्ष मोरचा के राकेश कुमार तिवारी व अभिषेक तिवारी कर रहे थे. प्रदर्शन के बाद लोगों ने पलामू उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि से मिलकर मांग पत्र सौंपा और सारी स्थिति से उन्हें अवगत कराया.

  • मेदिनीनगर : विकास के साथ सुरक्षा देना भी प्राथमिकता

    मेदिनीनगर : पलामू के रामगढ़ प्रखंड के हुटार में पुलिस पिकेट की स्थापना की गयी है. पुलिस पिकेट भवन निर्माण के लिए शनिवार को भूमि पूजन किया गया. भूमि पूजन सांसद वीडी राम और विधायक आलोक चौरसिया ने किया. मौके पर आयोजित समारोह में सांसद श्रीराम ने कहा कि विकास के साथ-साथ सुरक्षा का बेहतर वातावरण कायम हो यह सरकार की प्राथमिकता में शामिल है. ताकि लोग भयमुक्त वातावरण में रह सके. पूर्व में भय के कारण विकास का कार्य भी अवरुद्ध होता था.

  • मेदिनीनगर : तीन करोड़ की लागत से होगा पथ का निर्माण

    मेदिनीनगर : शनिवार को छतरपुर विधायक सह सत्तारुढ़ दल के मुख्य सचेतक राधाकृष्ण किशोर ने पाटन से भिखही पलवा पथ की आधारशिला रखी. इस पथ की लंबाई 4.5 किलोमीटर है. इसके निर्माण पर तीन करोड़ 20 लाख रुपये खर्च होंगे. 12 माह के अंदर इस पथ का निर्माण कार्य पूर्ण कर लेना है. इस मौके पर आयोजित समारोह में विधायक श्री किशोर ने कहा कि पाटन के नावा से चेतमा, पाटन से चिल्लहो विषयपुर के बाद पाटन से छतरपुर को जोड़ने वाला यह तीसरा सड़क है.

  • ड्राइवर से रंगदारी मांगने का आरोप, गिरफ्तार, जेल भेजा गया

    हुसैनाबाद पुलिस ने रंगदारी मांगने के आरोप में बराही गांव निवासी विजय सिंह का पुत्र अमर सिंह को गिरफ्तार कर शुक्रवार को जेल भेज दिया. इस संबंध में हैदरनगर थाना क्षेत्र के कोसिआरा गांव निवासी मोहम्मद कलीम अंसारी ने हुसैनाबाद थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी थी. दर्ज प्राथमिकी में कहा है कि गुरुवार की रात बडेपुर बालू घाट से हाइवा से बालू लेकर रोहतास जा रहा था.

  • बिना फिल्टर किये ही मिल रहा है पानी

    सुदना पहले ग्राम पंचायत के परिधि में था. नगर पर्षद से प्रमोट होकर जब मेदिनीनगर नगर निगम का गठन हुआ तो शहर से सटे 15 राजस्व गांव को निगम से जोड़ दिया गया.

  • युवक ने जहर खाया

    प्रखंड के गम्हरिगया गांव निवासी इस्फाक खान का 22 वर्षीय पुत्र तवरेज खान ने मानसिक तनाव में आकर जहर खा लिया. गंभीर स्थिति में इलाज के लिए हुसैनाबाद अस्पताल लाया गया.

  • पर्यावरण को सुरक्षित रखना हम सबों की जिम्मेवारी

    प्रखंड क्षेत्र के दुलसुलमा पंचायत अंतर्गत मुरमा ग्रेफाइट माइंस में 26 वां खान पर्यावरण व खनिज संरक्षण सप्ताह मनाया गया. अमर भारती के नेतृत्व में निरीक्षक दल ने माइंस का निरीक्षण किया तथा 12 से अधिक फलदार पौधारोपण किया. इस दौरान टीम लीडर अमर भारती ने बताया कि 17 फरवरी से 24 फरवरी 2019 तक पूरे राज्य में 26 वां पर्यावरण व खनिज संरक्षण सप्ताह मनाया जा रहा है. इसके अंतर्गत गठित टीमों के माध्यम से खानों का निरीक्षण किया जा रहा है.

  • हादसे में सिपाही की मौत

    विश्रामपुर थाना क्षेत्र के पंजरी गांव निवासी (42) वर्षीय एएसआइ राजेश्वर महतो की सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी. वह खूंटी जिला रनिया थाना पुलिस पिकेट पर कार्यरत थे.घटना के बाद गांव में शोक का माहौल कायम है.गुरुवार की शाम मृतक का शव गांव पहुंचने वाला है, जहां दाह संस्कार की प्रक्रिया पूरी की जायेगी.

  • तीन राइफल, चार टिफिन बम व विस्फोटक बरामद

    नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में पलामू में एक और सफलता हाथ लगी है. सीआरपीएफ 134 बटालियन की टीम ने हथियार व अन्य सामग्री बरामद की है. जिसे नक्सलियों ने छिपा कर रखा था. बताया गया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सीआरपीएफ व पुलिस ने वैसे इलाकों में अपनी सक्रियता बढ़ायी है, जो पूर्व में नक्सलियों का सेफ जोन रहा है.

  • हरिहरगंज : तीन राइफल, चार टिफिन बम के साथ भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

    प्रतिनिधि (हरिहरगंज), पलामू नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में पलामू में एक और सफलता हाथ लगी है.

  • सीआरपीएफ के आईजी ने डगरा में की बैठक, चुनाव को लेकर दिये कई निर्देश

    लोकसभा चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था कायम रहे इसके लिए वैसे इलाकों को विशेष तौर पर फोकस किया जा रहा है जो पूर्व में नक्सल प्रभावित इलाके रहे है. वैसे इलाकों में पुलिस के वरीय अधिकारी पहुंच रहे हैं. जवानों के साथ सीधा संवाद कर दिशा निर्देश दे रहे हैं. चुनाव को लेकर की जा रही तैयारी में क्या करना जरूरी है यह बताया जा रहा है ताकि सुदुरवर्ती इलाकों में भी लोग भयमुक्त होकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें.

  • बिजली चोरी के आरोप में सात के खिलाफ मामला दर्ज

    झारखंड बिजली बोर्ड के निर्देश के आलोक में बुधवार को डालटनगंज शहरी क्षेत्र में छापामारी अभियान चलाया गया. बिजली विभाग के कनीय अभियंता ओपी लाल एवं अभिषेक कुमार की देखरेख में छापामारी अभियान चला.

  • स्वच्छता में सबकी सहभागिता जरूरी

    पलामू के उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने कहा कि स्वच्छता अभियान में सबकी सहभागिता जरूरी है. जब इसमें आमजनों की सहभागिता होगी तो इसके सकारात्मक परिणाम सामने आयेंगे. मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र में जन सहभागिता से स्वच्छता व सुंदरता को लेकर जो मुहिम शुरू की गयी , वह सराहनीय है. शहर की चहारदीवारी आधुनिक पेंटिंग और

  • आंदोलन का तीसरा चरण 28 से होगा

    सात सूत्री मांगों को लेकर पुलिसकर्मियों का चरणबद्ध आंदोलन चल रहा है. आंदोलन के प्रथम चरण में पुलिस कर्मियों ने 12 से 14 फरवरी तक काला बिल्ला लगाकर ड्यूटी किया. वहीं आंदोलन के दूसरे चरण के तहत 20 फरवरी को पुलिस कर्मियों ने सामूहिक उपवास रहकर पुलिस अधीक्षक के कार्यालय के समक्ष धरना दिया.

  • सड़क पर तड़पता रहा युवक, राही तमाशबीन

    एनएच 75 पर राजहरा गांव के पास एक युवक दुर्घटना के बाद सड़क पर घंटों तड़पता रहा. लेकिन अन-जानेवालों ने उसकी कोई सुधि नहीं ली. राहगीर सिर्फ तमाशबीन बनकर रह गये. घटना मंगलवार की रात 09:30 बजे की बतायी जा रही है. नावा थाना क्षेत्र के चेचरिया गांव निवासी बिगन राम का पुत्र चंदेश्वर राम मोटरसाइकिल से घर जा रहा था.

  • दिव्यांग स्कूल के बच्चों ने निकाला कैंडल मार्च

    पुलवामा आतंकी हमला में शहीद जवानों को दिव्यांग आवासीय विद्यालय के बच्चों ने श्रद्धांजलि दी. इस विद्यालय के बच्चों ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है.

  • खनन प्रभावित क्षेत्र व एसटी इलाके में शुद्ध पेयजल दिलायें

    बुधवार को उपायुक्त कार्यालय में जिला खनिज फाउंडेशन ट्रस्ट कोर्स के तहत व्यास परिषद की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता पलामू के उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने की. बैठक में जिला खनिज फाउंडेशन ट्रस्ट मद की राशि से जिले में क्रियान्वित योजनाओं की समीक्षा की गयी. इस दौरान खनन प्रभावित क्षेत्र तथा अनुसूचित जनजाति टोला में शुद्ध पेयजल, प्राथमिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने पर जोर दिया गया.

  • संतों को किसी परिधि में बांधकर रखना उचित नहीं

    पूर्व स्पीकर इंदर सिंह नामधारी ने कहा कि संतों को किसी परिधि में बांधकर रखना उचित नहीं है. क्योंकि संतों की कोई जाति नहीं होती. संत पूरे समाज के लिए होते हैं. संत रविदास ने संपूर्ण समाज के लिए काम किया. इसलिए उनकी जयंती किसी दायरे में नहीं होनी चाहिए बल्कि इसमें सभी वर्गों की सहभागिता होनी चाहिए तभी संत के विचार जन-जन तक पहुंचेंगे और उसका अपेक्षित लाभ समाज को मिलेगा.

  • दंगवार में संत रविदास की प्रतिमा का अनावरण

    हुसैनाबाद प्रखंड के दंगवार गांव के आंबेडकर नगर में संत शिरोमणि रैदास जी की प्रतिमा का अनावरण किया गया. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता व संचालन पंसस संतोष राम ने किया. जयंती समारोह के अवसर पर समाजिक कार्यकर्ता लव मेहता के निजी खर्च से निर्मित प्रतिमा का अनावरण किया गया. कार्यक्रम में लव मेहता ने कहा कि संत व महापुरुष किसी की जाति के दायरे में नहीं आते उनके विचारों को अपनाने की जरूरत है.

  • शहीद जवानों के सम्मान में कैंडल मार्च निकाला

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी घटना में शहीद जवानों के सम्मान में पाटन के ब्रह्मरिया में कैंडल मार्च निकाला गया. कैंडल मार्च में शामिल लोग सगुना, बैरिया मुख्य सड़क से होते हुए विभिन्न चौक चौराहों का भ्रमण किया और पाकिस्तान मुर्दाबाद आदि नारे लगाये . इसके बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला दहन किया.

  • दो पक्षों में मारपीट, मामला दर्ज

    थाना के बहरपुरा गांव निवासी जरीना खातून व मो जाकिर अंसारी ने हैदरनगर थाना में अलग अलग मामला दर्ज कराया है. जरीना खातून ने आवेदन में लिखा है कि सोमवार की शाम वह अपने घर के किचेन में खाना बना रही थी. उसी वक्त बगल के शौकत अंसारी, जाकीर अंसारी व मो फयाज अंसारी घर में घुसकर डायन कहकर मारपीट करने लगे.

  • आमजन पत्र के माध्यम से अपना सुझाव केंद्र सरकार को भेजें

    भाजपा के जिलाध्यक्ष नरेंद्र पांडेय ने कहा कि भारत में मन की बात मोदी के साथ अभियान की शुरुआत हो गयी. फरवरी माह तक चलेगी. शहर एवं प्रखंड मुख्यालयों में सुझाव पेटी रखे जायेंगे. पत्र के माध्यम से अपनी सुझाव केंद्र सरकार को भेज सकते है. श्री पांडेय परिसदन में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.

  • नाले का पानी पी रहे भुइयां टोला के लोगों को अब मिलेगा शुद्ध पेयजल

    विश्रामपुर-पांडु की सीमा पर पहाड़ की तलहटी में भंवरवा खाला गांव बसा हुआ है. यह गांव कजरु कला पंचायत में पड़ता है. इसी गांव का एक टोला है भुइयां टोला. इस टोले में भुइयां जाति के दो सौ परिवार रहते हैं. चूंकि यह टोला तीन तरफ से पहाड़ों से घिरा है, जिसके कारण भी इस टोले तक विकास की किरणें नहीं पहुंच रही है.

  • अटल सेना ने वीर शहीदों के सम्मान में कैंडल मार्च निकाला

    पलामू अटल सेना के जिलाध्यक्ष रवि सिंह के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में वीर शहीदों के सम्मान में कैंडल मार्च निकाला गया. जिला स्कूल से निकलकर छहमुहान चौक पर पहुंचकर सभा में तब्दील हो गया. कार्यकर्ताओं ने दो मिनट का मौन रखकर वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. अटल सेना के कार्यकर्ताओं ने कई नारे लगाये. कहा कि निंदा-निंदा ना करो, जिंदा-जिंदा दफन करो के नारे लगाते हुए आतंकवादियों के पुतले की फांसी दी.

  • बदले स्वरूप में नजर आयेंगी शहर की कई चहारदीवारियां

    स्वच्छता के मामले में मेदिनीनगर की अलग पहचान हो, इसके लिए अभियान चलेगा. इसके तहत बड़े शहरों के तर्ज पर सड़कों के किनारे की चहारदीवारी को सजाने का काम किया जायेगा. हाल के दिनों में दीवारों में बेहतर पेंटिंग के जरिये सजाने का कंस्पेट आया है. बड़े महानगर मुंबई, इंदौर के साथ-साथ वैसे शहर जो स्वच्छता के मामले में बेहतर किये हैं.

  • हत्या के तीन आरोपी को जेल

    पाटन पुलिस ने सत्येंद्र कुमार हत्याकांड के तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. गिरफ्तार आरोपियों में सदर थाना क्षेत्र के सिंगरा गांव के आजाद सिंह,ओमप्रकाश राम व पड़वा थाना क्षेत्र के बटसारा गांव के रोहित कुमार सिंह शामिल है. थाना प्रभारी नूतन मोदी ने बताया कि आरोपियों की निशानदेही पर मृतक सतेंद्र कुमार की मोबाइल को बरामद कर लिया गया है.

  • 23 से शुरू होगा उत्पादन, तैयारी शुरू

    पलामू के लाइफ लाइन राजहरा कोलियरी में 23 फरवरी को पुन: उत्पादन शुरू हो जायेगा. इसे लेकर आवश्यक प्रक्रिया पूरी की जा रही है. इसे लेकर 20 फरवरी को सीसीएल के सीएमडी रांची में जीएम के साथ बैठक भी करेंगे. इस बैठक में सांसद वीडी राम को भी आमंत्रित किया गया है.

  • आतंकी घटना का विरोध, आज पाटन बंद

    कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के दौरान शहीद जवानों के सम्मान में और आतंकवाद को मिटाने की मांग को लेकर लोगों ने जुलूस निकाला. पाटन प्रखंड के सुठा गांव से जुलूस निकला. इसमें काफी संख्या में लोगों ने भाग लिया. जुलूस में शामिल लोग शहीदों अमर रहे और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे.

  • सांसद, विधायक व जीएम पहुंचे राजहरा कोलियरी, लिया जायजा, 23 फरवरी से शुरू होगा उत्पादन

    पलामू के लाइफ लाइन राजहरा कोलियरी में 23 फरवरी को पुन: उत्पादन शुरू हो जायेगा. इसे लेकर आवश्यक प्रक्रिया पूरी की जा रही है. 20 फरवरी को सीसीएल के सीएमडी रांची में जीएम के साथ बैठक भी करेंगे. इस बैठक में सांसद बीडी राम को भी आमंत्रित किया गया है. 23 फरवरी को होने वाले कार्यक्रम की रूपरेखा क्या हो, इसे लेकर शनिवार को सांसद वीडी राम, विधायक सह सत्तारुढ़ दल के मुख्य सचेतक राधाकृष्ण किशोर, सीसीएल के जीएम कोटेश्वर राव ने राजहरा कोलियरी का निरीक्षण कर पूरी स्थिति का जायजा लिया.

  • चुनाव के समय ही भाजपा को याद आते हैं भगवान राम : आरपीएन सिंह

    कांग्रेस के झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह ने भाजपा पर हमला बोला है. उन्‍होंने कहा कि भाजपा प्रभु श्री राम के नाम का दुरुपयोग कर लोगों की भावना को उभारकर वोट लेने का काम करती है. जब चुनाव का वक्त आता है तो भाजपा को प्रभु श्रीराम की याद आती है. भाजपा की इस फितरत को देश की जनता समझ चुकी है. यही कारण है कि 2019 चुनाव के पहले पूरे देश में परिवर्तन की लहर चल रही है.

  • 24 तक किसानों के खाते में चली जायेगी राशि

    पलामू में प्रधानमंत्री कृषि सम्मान निधि योजना के तहत लाभ पाने वाले किसानों के खाते में 24 फरवरी तक पैसा भेज दिया जायेगा. इसके लिए योजना के लाभ पाने की पात्रता रखने वाले किसानों के डाटा इंट्री का काम शुरू कर दिया गया है. जिन लोगों की डाटा इंट्री 24 फरवरी के पूर्व हो जायेगा, उनके खाते में पैसे डाल दिया जायेगा. शेष किसानों को एक से चार मार्च के बीच पहले किस्त की राशि उपलब्ध करा दी जायेगी. पूरे देश में इस योजना के तहत 13 करोड़ किसानों

  • सफल 50 छात्राअों को मिलेगी 50-50 हजार रुपये छात्रवृत्ति

    नारी शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए ज्योति प्रकाश ट्रस्ट ने पहल की है. पलामू में विशेष तौर पर बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान पर फोकस किया गया है. क्योंकि यहां पुरुषों के अनुपात में लड़कियों की संख्या राष्ट्रीय औसत से कम है. इसलिए इस जिला में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान पर विशेष तौर पर गति दी गयी है. इसे देखते हुए इस दिशा में ज्योति प्रकाश ट्रस्ट ने भी पहल की है.

  • जवाबदेही के साथ काम कर रही है सरकार

    गुरुवार से पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति नगर भवन में मेदिनीनगर नगर निगम का दो दिवसीय शहरी समृद्धि उत्सव शुरू हुआ. मुख्य अतिथि वन विकास निगम के अध्यक्ष सह स्थानीय विधायक आलोक चौरसिया, निगम की मेयर अरुणा शंकर ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर समृद्धि उत्सव का उद्घाटन किया.

  • कांग्रेस की देश बचाओ महारैली आज

    महागठबंधन में शामिल राजद, झाविमो, झामुमो के बाद शुक्रवार को कांग्रेस भी पलामू में अपना दमखम दिखायेगी. पार्टी द्वारा आयोजित देश बचाओ महारैली में कांग्रेस के झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह, सह प्रभारी उमंग सिंघार, प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार सहित कई बड़े नेता भाग लेंगे. कार्यक्रम को लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है. रैली मेदिनीनगर के ऐतिहासिक शिवाजी मैदान में आहूत की गयी है.

  • प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 24 फरवरी तक किसानों के खाते में आयेगी राशि

    पलामू में प्रधानमंत्री कृषि सम्मान निधि योजना के तहत लाभ पाने वाले किसानों के खाते में 24 फरवरी तक पैसा भेज दिया जायेगा. इसके लिए योजना के लाभ पाने की पात्रता रखने वाले किसानों के डाटा इंट्री का काम शुरू कर दिया गया है. जिन लोगों की डाटा इंट्री 24 फरवरी तक पूर्व हो जायेगी, उनके खाते में पैसे डाल दिये जायेंगे.

  • पलामू िजले के खिलाड़ियों ने दिखाया जौहर, झटके 13 पदक

    रांची के होटवार स्थित खेल मैदान में आयोजित खेल में पलामू के खिलाड़ियों ने अपना जौहर दिखाया. खेल के दौरान बेहतर प्रदर्शन करते हुए पलामू के खिलाड़ियों ने 13 पदक हासिल करने में सफल हुए. दस से 12 फरवरी तक झारखंड ओलिंपिक एसोसिएशन द्वारा प्रथम झारखंड स्टेट ओलिंपिक गेम्स का आयोजन किया गया था.

  • छात्रों को बंधक बनानेवाले पारा शिक्षक पर प्राथमिकी

    हुसैनाबाद प्रखंड के बैरांव उत्क्रमित मध्य विद्यालय के शिक्षक पर छात्र के अभिभावक ललीत मेहता व वार्ड सदस्य आशा देवी ने बुधवार को हुसैनाबाद महिला एवं बाल संरक्षण थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. दर्ज प्राथमिकी में कहा है कि सोमवार को विद्यालय के पारा शिक्षक कृष्णा मेहता ने स्कूल से बैटरी चोरी के मामले को लेकर छात्र-छात्राओं के साथ मारपीट कर चार घंटे तक बंधक बना रखा था.

  • मेदिनीनगर : चियांकी की मुखिया विंको को प्रधानमंत्री मोदी ने दिया अवार्ड

    रांची/मेदिनीनगर : स्वच्छ सुंदर शौचालय प्रतियोगिता में पलामू के मेदिनीनगर प्रखंड की चियांकी पंचायत की मुखिया विंको उरांव को स्वच्छ शक्ति अवार्ड मिला है.

  • शिक्षक ने बैट्री चोरी के आरोप में विद्यार्थियों को बनाया बंधक

    हुसैनाबाद थाना क्षेत्र बैरांव पंचायत के स्कूल में शिक्षक द्वारा बैट्री चोरी के आरोप में स्कूली बच्चों को चार घंटे बंधक बनाने का मामला प्रकाश में आया है. इसे लेकर उत्क्रमित मध्य विद्यालय, बैरांव के दर्जनों छात्र-छात्राएं अभिभावकों के साथ सोमवार की शाम हुसैनाबाद थाना पहुंचकर उक्त शिक्षक की लिखित शिकायत की.

  • 10 वर्ष बाद फिर लौटेगी कोलियरी में रौनक

    जगदीश नोनिया उम्मीद छोड़ चुके थे. उन्हें नही लगता था कि अब इस जीवन में राजहरा कोलियरी में वह रौनक देख पायेंगे. कोलियरी में फिर से उत्पादन शुरू होगा. इसकी उम्मीद लगभग खत्म हो चुकी थी. चूंकि जगदीश नोनिया का कोलियरी के साथ भावनात्मक जुड़ाव रहा है. इसी कोलियरी में सेवा देकर वह सेवानिवृत्त हुए हैं.

  • छह घंटा रेल परिचालन बाधित

    सोननगर-गढ़वा रोड रेल खंड के जपला-हैदरनगर रेलवे के बीच पोल संख्या 159/34/