• मेदिनीनगर : पेशकार घूस लेते गिरफ्तार, जेल भेजा गया

    मेदिनीनगर :पलामू एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने शुक्रवार को बंदोबस्त पदाधिकारी के न्यायालय के पेशकार त्रिपुरारी प्रसाद को 2500 रुपये घूस लेते गिरफ्तार किया. उसे जेल भेज दिया गया है. एसीबी पलामू के एसपी ने बताया कि सदर थाना क्षेत्र के सिंगरा कला के संजय सिंह ने बंदोबस्त कार्यालय में खतियान में सुधार करने के लिए आवेदन दिया है. वादी संजय अपनी मां बरत कुंवर के साथ तारीख पर हमेशा जाता था.

  • Jharkhand : पलामू में बंदोबस्ती कार्यालय के पेशकार रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

    रांची : झारखंड के पलामू जिला में रिश्वत ले रहे एक पेशकार को गिरफ्तार किया गया है. एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने कर्मचारी को 2,500 रुपये लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया. शुक्रवार को एसीबी की गिरफ्त में आये इस पेशकार का नाम त्रिपुरारी प्रसाद है.

  • पलामू : सेंट्रल जेल के सीसीटीवी कंट्रोल रूम में लगी आग

    रांची : झारखंड के पलामू जिला में जेल में आग लग गयी. शुक्रवार को मेदिनीनगर केंद्रीय कारा के सीसीटीव कंट्रोल रूम में आग लगी. आशंका जतायी जा रही है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है. आग लगने के तुरंत बाद दमकल विभाग को सूचित किया गया और वहां से फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया.

  • ट्रक की चपेट में आने से दो ऑर्केस्ट्रा कलाकार की मौत

    गुरुवार की सुबह मेदिनीनगर- पांकी मार्ग पर लेस्लीगंज प्रखंड कार्यालय के समीप एक ट्रक की चपेट में आने से दो मोटरसाइकिल सवार युवकों की मौत हो गयी. युवकों की पहचान रेहला के यश कुमार पासवान और हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के गोरहे गोरेया गांव के रवि कुमार के रूप में की गयी है.

  • फायरिंग की चार गिरफ्तार

    मेदिनीनगर के आबादगंज के एसपी कोठी रोड में बुधवार की रात गोली चली. एसपी कोठी रोड में बुधवार की रात करीब 9:30 बजे मां दुर्गा का प्रतिमा विसर्जन करने के बाद कमेटी के लोग लौटे थे, बिट्टू सिंह और उनके साथी पंडाल का सामान समेट रहे थे. इसी दौरान एक बुलेट से सुदना के शीतल सिंह और अंकु

  • लेस्लीगंज :ट्रक की चपेट में आकर दो की मौत

    लेस्लीगंज (पलामू) : गुरूवार की सुबह लेस्लीगंज प्रखंड सह अंचल कार्यालय सामने स्टेट हाईवे पर मालवाहक ट्रक की चपेट में आने से दो मोटरसाइकिल सवार युवकों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया है. घटना सुबह 6:30 की बतायी जाती है.

  • पलामू की बेटी ने केबीसी में जीते 25 लाख रुपये

    मेदिनीनगर : छोटे शहर में रहकर भी सपने होते हैं साकार : दीप मेदिनीनगर : पलामू की बेटी दीप ज्योति ने कौन बनेगा करोड़पति में अपनी प्रतिभा का जलवा दिखाया है. मंगलवार की शो में दीप ज्योति 25 लाख रुपये जीतने में सफल रही.

  • मुखिया पति गिरफ्तार

    नवमी के दिन भी एक ग्रामीण पर अपने बेटों के साथ किया जानलेवा हमलाविश्रामपुर प्रखंड अंतर्गत पंजरी कला पंचायत के मुखिया प्रमोदा देवी के पति गुप्तेश्वर सिंह को नवगढ़ ओपी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.मुखिया पति गुप्तेश्वर सिंह पर कई मामले थाने में दर्ज है.

  • दो किशोर की डूबने से मौत

    दशहरा का उत्सव मातम में बदल गया, जब दो किशोर नहाने के क्रम में आहर में डूब कर मर गये.यह दर्दनाक घटना विश्रामपुर प्रखंड अंतर्गत बघमनवा पंचायत के घरटिया गांव में घटी.घटना सोमवार नवमी के दिन की है.घटना के बाद से गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है.परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

  • छोटे शहर में रहकर भी साकार हो सकते हैं बड़े सपने : दीप ज्योति

    पलामू की बेटी दीप ज्योति ने कौन बनेगा करोड़पति में अपने प्रतिभा का जलवा दिखाया है. मंगलवार की शो में दीप ज्योति 12 लाख 50 हजार रुपये जीत कर 25 लाख रुपये के सवाल वाले पायदान पर पहुंच गयी है. सोनी चैनल के प्रोमो में दिखाया जा रहा है कि दीप ज्योति 50 लाख रुपये के 14 वें प्रश्न में पहुंच चुकी है. लेकिन उसने पुरस्कार में कितनी धन राशि जीती है, इसका पता बुधवार को शो के बाद ही चल पायेगा.

  • श्री लक्ष्मीनारायण महायज्ञ 18 से

    चैनपुर प्रखंड के पूर्वडीहा पंचायत के करमडीह ब्रह्म स्थल के पास श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ का आयोजन किया गया है. इसकी तैयारी जोरों पर चल रही है. श्री- श्री 1008 श्री विश्वकसेनाचार्य श्री त्रिदंडी स्वामी जी महाराज के परम प्रिय शिष्य जगत गुरु रामानुजाचार्य श्री सुंदर राज स्वामी जी महाराज के नेतृत्व में महायज्ञ का आयोजन हुआ है.

  • Jharkhand : पलामू में एक ही दिन में पांच लोगों की मौत

    पलामू : झारखंड के पलामू जिला में दुर्गा पूजा के नौवें दिन यानी नवमी को पांच लोगों की मौत हो गयी. इनमें तीन लोगों की मौत सड़क दुर्घटना में हुई, जबकि दो बच्चे नदी में डूब गये. बताया जाता है कि हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के जपला-झरहा मुख्य पथ पर एक बाइक तेज गति से जा रही थी. अनियंत्रित होकर बाइक एक पुलिया के नीचे गिर गयी.

  • बेटियां दिखा रहीं अपनी प्रतिभा, झारखंड की बेटी दीप ज्योति केबीसी की हॉट सीट पर

    झारखंड के पलामू की बेटी दीप ज्योति सोमवार व मंगलवार को कौन बनेगा करोड़पति एपिसोड में नजर आयेगी. वह हॉट सीट पर बैठ कर अमिताभ बच्चन के सवालों का जवाब देगी. संभवत: वह पलामू की पहली प्रतिभागी होगी, जिसका चयन केबीसी में हुआ है.

  • जब तक सूरज-चांद रहेगा अखिलेश तेरा...

    जब तक सूरज-चांद रहेगा अखिलेश तेरा नाम रहेगा. इन नारों के साथ शहीद अखिलेश राम का शव उठा. सभी की आंखें नम थी. पत्नी व मां दहाड़े मारकर रो रही थी. अखिलेश जब ड्यूटी के लिए घर से जा रहे थे, तो वादा किया था कि दीपावली में आयेंगे. लेकिन किसी को क्या पता था कि दशहरा के वक्त ही वह दुनिया

  • सड़क दुर्घटना में दो युवक घायल

    रेहला-पड़वा मुख्य पथ एन एच 75 पर ब्रह्मौरिया गांव के पास हुई सड़क दुर्घटना में दो युवक घायल हो गये. जिसमें से एक कि हालत गंभीर है. जानकारी के अनुसार मोटरसाइकिल से दो युवक पड़वा मोड़ की ओर से रेहला तेज गति से जा रहे थे.

  • बिजली विभाग ने जारी की अपील

    बिजली विभाग ने स्पष्ट किया है कि दुर्गा पूजा विसर्जन जुलूस के दौरान बिजली आपूर्ति बंद रहेगी. केंद्रीय दुर्गा पूजा समिति के दलील को खारिज करते हुए विभाग ने कहा है कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से बिजली आपूर्ति बंद की जाती है.

  • पलामू : अखिलेश का शव पहुंचते ही कुंदरी में पसरा मातम

    लेस्लीगंज (पलामू) : लेस्लीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत कुंदरी गांव के जवान अखिलेश राम उग्रवादी मुठभेड़ में शहीद हो गया. जवान के शहीद होने की खबर मिलने के बाद गांव में मातम है. परिजन दहाड़ मार कर रो रहे थे. यह देख कर वहां के लोगों की आंखें नम हो जा रही थीं. शहीद की पत्नी भारती देवी बेहोश हो जा रही थीं.

  • देश की सेवा करते हुए शहीद हो गया बेटा

    लेस्लीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत कुंदरी गांव के जवान अखिलेश राम उग्रवादी मुठभेड़ में शहीद हो गया. जवान के शहीद होने की खबर मिलने के बाद गांव में मातम है. परिजन दहाड़ मार कर रो रहे थे. यह देख कर वहां के लोगों की आंखें नम हो जा रही थी. शहीद की पत्नी भारती देवी बेहोश हो जा रही थीं.

  • बीटीएम व एटीम का परिणाम घोषित

    आत्मा पलामू में बीटीएम व एटीएम के पदों पर संविदा आधारित नियुक्ति से संबंधित अंतिम मेधा सूची का प्रकाशन आत्मा पलामू व एनआइसी पलामू के वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है. बीटीएम के 14 पदों में से चार व एटीएम के 55 पदों में से 18 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है.

  • हेलमेट लगाना, जीवन बचाना है

    पाटन स्थित संत जोसेफ कॉन्वेंट पब्लिक स्कूल ने सड़क सुरक्षा व स्वच्छता अभियान को लेकर रैली निकाली. विद्यालय के प्राचार्य आरके सिंह के नेतृत्व में निकाली गयी इस रैली में विद्यालय के बच्चों ने हिस्सा लिया.

  • सुबह सात से रात 12 तक नो-इंट्री

    दुर्गा पूजा के दौरान सोशल मीडिया पर विशेष तौर पर नजर रखा जायेगा. उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने इसके लिए पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय को जिम्मेवारी दी है. डीसी डॉ अग्रहरि ने दुर्गापूजा के विधि व्यवस्था को लेकर शुक्रवार

  • रैली निकाल वामपंथी संगठनों ने मनाया कश्मीर एकता दिवस

    कश्मीर में शांति बहाल करने को लेकर वामपंथी संगठनों ने गुरुवार को कश्मीर एकता दिवस मनाया. जिला स्कूल के मैदान से रैली निकाली गयी. छहमुहान के पास प्रदर्शन व नुक्कड़ सभा की गयी. इसके बाद वामपंथी संगठनों ने बाजार क्षेत्र का भ्रमण किया और केंद्र सरकार की संविधान विरोधी नीतियों को लेकर नारेबाजी की.

  • एक शाम पुलिस के नाम कार्यक्रम 11 को

    11 अक्तूबर को एक शाम पुलिस के नाम कार्यक्रम का आयोजन पुलिस स्टेडियम में होगा. इसकी तैयारी शुरू कर दी गयी है. गुरुवार को आयोजन समिति के लोगों ने बताया कि आरआरएफ के बैनर तले कार्यक्रम का आयोजन होगा. शाम 6 बजे से कार्यक्रम शुरू होगा. इस अवसर पर आयोजित रंगारंग देशभक्ति कार्यक्रम में पलामू की बेटी मेघा श्रीराम डालटन एवं रांची के रोहणदेव पाठक भाग लेंगे.

  • जनता की ताकत से हुसैनाबाद को दिलायेंगे जिले का दर्जा

    हुसैनाबाद को जिला और हरिहरगंज को अनुमंडल का दर्जा मिले इसके लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने आंदोलन तेज कर दिया है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व मंत्री कमलेश कुमार सिंह की अगुआई में गुरुवार को पार्टी ने मेदिनीनगर में विशाल धरना व प्रदर्शन का आयोजन किया.

  • छतरपुर : पोषाहार कालाबाजारी मामले में अब तक नहीं हुई कर्रवाई, आरोपी हुआ फरार

    नौनिहालों को दी जाने वाली पोषाहार की कालाबाजारी मामले में आठ दिन बीत जाने के बावजूद अब तक कोई कर्रवाई नहीं हुई है. जिसका फायदा उठाकर ठेकेदार प्रमोद राम प्रखंड के गांव-गांव जाकर आंगनबाड़ी सेविका से पोषाहार आपूर्ति पंजी पर हस्‍ताक्षर करा रहा है. मालूम हो कि 24 सितंबर को गुप्त सूचना पर अनुमंडल पदाधिकारी एन के गुप्ता व प्रभारी सीडीपीओ पूनम कुमारी ने मनदेया गांव में छापामारी कर सात घरों में रखे पोषाहार को जब्त करते हुए कालाबाजारी में संलिप्त छह लोगों पर मुकदमा दर्ज करवाया था.

  • शिक्षकों में चुनौतियों से सामना करने की होती है ताकत : वीसी

    प्रभात खबर ने सोमवार को पंडित दीन दयाल उपाध्याय स्मृति नगर भवन में गुरु सम्मान समारोह सह काव्य संध्या का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में 35 शिक्षकों को सम्मानित किया गया. मुख्य अतिथि भवनाथपुर विधायक भानु प्रताप शाही, विशिष्ट अतिथि पलामू प्रमंडलीय आयुक्त मनोज कुमार झा, नीलांबर-पीतांबर विवि के कुलपति डॉ एसएन सिंह व अन्य अतिथियों ने प्रभात खबर के समारोह की सराहना की. कहा कि गुरु बच्चों का भविष्य गढ़ कर उसे इंसान बनाते हैं.

  • भाकपा माले ने निकाला प्रतिवाद मार्च

    फसल सुरक्षा, मुआवजा व बकाया मजदूरी के भुगतान सहित अन्य समस्याओं को लेकर भाकपा माले के बरवाडीह प्रखंड कमेटी ने प्रतिवाद मार्च निकाला. इस दौरान बेतला रेंजर कार्यालय के समक्ष बड़ी संख्या में माले के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. इस दौरान माले के जनार्दन प्रसाद ने कहा कि बे

  • पर्यटकों के लिए आज से खुलेगा बेतला नेशनल पार्क

    पलामू टाइगर रिजर्व के अंतर्गत स्थित बेतला नेशनल पार्क तीन महीने की नो इंट्री के बाद एक अक्तूबर से सैलानियों के लिए खोल दिया जायेगा. बरसात को लेकर पिछले जुलाई माह से 30 सितंबर तक पर्यटकों के बेतला भ्रमण पर रोक लगा दी गयी थी. इस संबंध में बेतला के रेंजर प्रेम प्रसाद ने बताया कि सैलानियों को किसी भी तरह की असुविधा न हो, इसके लिए पूरी व्यवस्था की गयी है.

  • लगातार हो रही बारिश से घर गिरा

    हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र में लगातार बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया. कई बांध व सड़कों की हालत खराब है. कुकही नदी पर खुजुराही के पास रामेश्वर बांध टूट गया है. जिससे दर्जनों गांव के किसानों के लिए पटवन की समस्या उत्पन्न हो गयी है.

  • हरिहरगंज : गिरा हाइटेंशन तार, एक ही परिवार के चार सदस्यों को लगा करंट

    पीपरा थाना क्षेत्र के बलहा गांव के मुरलीतर टोला में शुक्रवार के दोपहर शार्ट सर्किट के बाद हाइटेंशन तार गिरने से कई घरों में करंट आ गया, जिससे एक ही परिवार के चार सदस्यों को विद्युत स्पर्शाघात हुआ. मकानों में लगे विद्युत उपकरण जलकर नष्ट हो गये. घायलों का इलाज हरिहरगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया गया. सभी की हालत खतरे से बाहर बतायी गयी है.

  • 100 घरों में शौचालय नहीं, पंचायत हो गयी ओडीएफ

    पलामू के चैनपुर प्रखंड के बोड़ी गांव के लोग आज भी खुले में शौच से मुक्त नहीं हो पाये हैं. हैरत की बात है कि गांव के कई लोगों के नाम पर शौचालय का आवंटन कर दिया गया है और कागजी तौर पर उनके घर में शौचालय का निर्माण भी हो चुका. पर जमीनी हकीकत यह है कि आज तक गांव के लोग शौचालय निर्माण के लिए भटक रहे हैं.

  • बिना पेड़ पौधे जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती

    पलामू. वन विभाग के द्वारा राजकीय मध्य विद्यालय व प्रोजेक्ट उच्च विद्यालय कसियाडीह के प्रांगण में पौधों से संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें मुख्य अतिथि के रूप में पलामू प्रमंडल के कंजरवेटिव ऑफ फॉरेस्ट के कुमार मनीष अरविंद शामिल हुए.

  • हरिहरगंज के युवक का शव बिहार से बरामद

    थाना क्षेत्र के सियरभूका निवासी भगवान मेहता के 32 वर्षीय पुत्र पिंटू कुमार मेहता का शव बुधवार की देर रात सीमावर्ती बिहार के अंबा थाना अंतर्गत एनएच 139 से सटे बिराज बिगहा गांव के समीप से बरामद हुआ. घटना की सूचना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने गुरुवार को हरिहरगंज से सटे संडा बॉर्डर के समीप मेदिनीनगर- औरंगाबाद मुख्य मार्ग को करीब एक घंटे तक जाम कर दिया.

  • हरिहरगंज के युवक का शव बिहार से बरामद, परिजनों ने जतायी हत्‍या की आशंका

    थाना क्षेत्र के सियरभूका गांव निवासी भगवान मेहता के 32 वर्षीय पुत्र पिंटू कुमार मेहता का शव बुधवार की देर रात सीमावर्ती बिहार के अंबा थाना अंतर्गत एनएच 139 से सटे बिराज बिगहा गांव के समीप से बरामद हुआ. घटना की सूचना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने गुरुवार को हरिहरगंज से सटे संडा बॉर्डर के समीप मेदनीनगर-औरंगाबाद मुख्य मार्ग को करीब एक घंटे तक जाम कर दिया.

  • पत्‍थर पर रॉयल्‍टी बढ़ने से क्रेशर मालिक परेशान, कहा- बंद होने की कगार पर उद्योग

    छत्तरपुर अनुमंडल मुख्यालय के क्रेशर व्यवसायी व माईन्स संचालकों ने छत्तरपुर स्थित एसोसिएशन अध्यक्ष रवि शंकर सिंह उर्फ बबुआ जी की अध्यक्षता में उनके आवास पर बैठक की गयी. बैठक में कारोबार में हो रही परेशानी को लेकर चर्चा करते हुए झारखंड सरकार के द्वारा पत्थर पर ली जाने वाली रॉयल्टी को अचानक ढाइ गुना बढ़ा दिये जाने से कारोबारियों में निराशा देखी गयी.

  • झारखंड में पोषाहार की कालाबाजारी मामले में सप्लायर समेत 6 लोगों पर मुकदमा दर्ज

    छतरपुर (पलामू) : झारखंड के पलामू जिला में आंगनबाड़ी पोषागार की कालाबाजारी के मामले में छह लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. बाल विकास परियोजना पदाधिकारी (सीडीपीओ) पूनम कुमारी ने यह प्राथमिकी दर्ज करायी है. पूनम कुमारी ने बताया कि मंगलवार को उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि आंगनबाड़ी केंद्रों के जरिये बड़े पैमाने पर पोषाहार की कालाबाजारी हो रही है.

  • झारखंड में पशु तस्करी : पलामू से तीन कंटेनर में लदे 86 मवेशी जब्त, दो ड्राइवर गिरफ्तार

    हरिहरगंज : झारखंड में पशु तस्करी का खेल बदस्तूर जारी है. पलामू जिला से पुलिस ने तीन कंटेनर से 86 मवेशी जब्त किये हैं, जिनकी तस्करी की जा रही थी. पुलिस ने एनएच 98 पर तेंदुआ गांव के समीप से तीन कंटेनर की जांच के बाद उसे जब्त कर लिया. पुलिस ने ट्रक चालक मो जहांगीर आलम व तबरेज खान दोनों बिहार के आमस थाना क्षेत्र के हेमजापुर के रहने वाले हैं, को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

  • छतरपुर के मंदेया गांव में तीन घरों में मिला नौनिहालों को दिया जाने वाला कई टन पोषाहार

    छत्तरपुर प्रखंड के मनदेया गांव में नौनिहालों के निवाले पर कालाबाजारियों द्वारा डाका डालने का भंडाफोड़ अनुमंडल पदाधिकारी एनके गुप्ता ने किया है. मंदेया गांव के हरिजन टोला के तीन घरों में रखा हुआ आंगनबाड़ी में बांटा जानेवाला सौ क्विंटल से अधिक चोरी का पोषाहार बरामद हुआ है. यह बरामदगी एसडीओ एनके गुप्ता की गुप्त सूचना पर हुई.

  • पलामू को अकाल क्षेत्र घोषित करने सहित कई मांगों को लेकर राजद का महाधरना

    पलामू को अकाल क्षेत्र घोषित करने, अनियमित बिजली आपूर्ति सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर मंगलवार को राजद प्रदेश महासचिव कमलेश कुमार यादव की अगुवाई में महिला पुरुष सैकड़ों राजद कार्यकर्ताओं और लोगों ने हाथ में बैनर व पोस्टर लिए हुए सरकार विरोधी नारा लगाते हुए बेलौदर मोड़ से अररूआ मोड़ होते हुए प्रखंड मुख्यालय तक पैदल मार्च निकाला. इस दौरान प्रखंड परिसर पर एक दिवसीय महाधरना कार्यक्रम व जनसभा किया गया. इसकी अध्यक्षता ओमप्रकाश चंद्रवंशी व संचालन नाई संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष रमेश ठाकुर ने किया.

  • खर्च 2.83 लाख रुपये निकासी 15 लाख की

    सदर प्रखंड के सिंदूरिया मध्य विद्यालय में वर्ष 2016-18 तक मध्याह्न भोजन में 2.83 लाख खर्च हुआ है. ग्राम शिक्षा समिति के अध्यक्ष व संयोजक ने इस मद में 15 लाख रुपये की निकासी कर ली गयी.

  • सड़क पर प्रसव मामले की आयोग ने की जांच

    राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग के टीम ने सतबरवा प्रखंड के रबदा गांव स्थित कुकुरबंधावा टोला पहुंच सड़क पर महिला की हुई प्रसव मामले की जांच किया. राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग के पलामू जिला अधिवक्ता विकास कुमार दुबे ने पीड़ित महिला अंजू देवी व उनके पति गुड्डू सिंह समेत अन्य परिजनों से घंटों घटना संबंधी पूछताछ की.

  • झोला छाप डॉक्टर के पुत्र पर मामला दर्ज

    पलामू के नावाजयपुर थाना क्षेत्र के कोल्हुआ गांव में अाठ वर्षीय बालक रवि किशन के मौत के मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. नावाजयपुर थाना के प्रभारी संतोष कुमार ने बताया कि मृतक रवि किशन के पिता मनोज राम के बयान के आधार पर ईश्वरी दयाल मेहता के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. उसकी गिरफ्तारी के लिए गांव में छापामारी की गयी.

  • व्यवसायी से 70 हजार की लूट

    मेदिनीनगर - रांची मुख्य मार्ग पर बकोरिया हुरहुर पहाड़ी के पास व्यवसायी अजय कुमार के साथ लूट की घटना हुई है. व्यवसायी अजय मनिका से वापस सतबरवा आ रहे थे. इसी दौरान शाम के करीब 5:30 बजे घात लगाये अपराधियों ने उनके पास से लगभग 70 हजार रुपये लूटकर फरार हो गये.

  • झामुमो के नेतृत्व में ही बनेगी अगली सरकार : हेमंत सोरेन

    प्रतिपक्ष के नेता सह पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भाजपा को निशाने पर लिया है. कहा है कि भाजपा से कभी झारखंड का भला नहीं होने वाला है. राज्य गठन के बाद से लेकर अब तक सर्वाधिक समय तक भाजपा ने राज्य में शासन किया है, पर आज स्थिति क्या है. राज्य का कोषागार खाली है.

  • यात्रा के दौरान सतर्क रहने की जरूरत : सिंह

    आरपीएफ पोस्ट जपला के जवानों ने शनिवार को स्टेशन परिसर में रेलवे सुरक्षा बल के स्थापना दिवस पर विशेष महिला जागरूकता अभियान चलाया. पोस्ट प्रभारी एसपी सिंह के नेतृत्व में अभियान के तहत जपला स्टेशन परिसर के सभी प्लेटफॉर्म पर महिला यात्री के साथ चर्चा की गयी.

  • पूर्वजों का पिंडदान कार्यक्रम 24 को

    पलामू किला मेला स्थल के समीप औरंगा नदी के तट पर चेरो शासक मेदनीराय व समाज के पूर्वजों को पिंडदान का कार्यक्रम 24 सितंबर को किया जायेगा. आयोजित होनेवाले इस कार्यक्रम के लिए राजा मेदिनीराय के आदमकद प्रतिमा जो मेला परिसर में है, जिसका साफ -सफाई और रंगरोगन किया जा रहा है.

  • इंजीनियर बना किसान, स्ट्रॉबेरी की खेती से बदली जिंदगी

    पलामू, बिपिन सिंह : इंजीनियर से किसान बने दीपक मेहता हरिहरगंज स्थित कौवाखोह में 35 एकड़ जमीन पर स्ट्रॉबेरी की खेती कर रहे हैं. वह बताते हैं कि उनके जन्म के पहले ही पिता का देहांत हो गया. मां ने किसी तरह से पढ़ा-लिखा कर इंजीनियर बनाया. धनबाद से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की डिग्री लेने के बाद वह काम की तलाश में ससुर गोपाल मेहता के पास हरियाणा गये और यहीं से शुरू हुई किसान बनने की कहानी. वहां पहली बार स्ट्राबेरी की खेती देखी. खेती से मुनाफा कमाने की ऐसी सीख मिली कि 2017 में नौकरी का मोह त्याग कर कौवाखोह आ गये. 12 एकड़ जमीन लीज पर ली और स्ट्राबेरी की खेती करने.

  • हुसैनाबाद में चिराग पासवान ने भरी हुंकार, कहा- झारखंड में छह सीटों पर चुनाव लड़ेगी लोजपा

    झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में लोजपा भाजपा के साथ मिलकर एनडीए गठबंधन के तहत चुनाव लड़ेगी. झारखंड में लोजपा छह विधानसभा सीटों पर दावा कर रही है. इसके लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित साह व झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास को विधानसभा सीट की सूची सौंप दी गयी है. उक्त बातें सांसद व लोजपा संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने हुसैनाबाद के कर्पूरी मैदान में लोजपा द्वारा आयोजित जन हुंकार रैली को संबोधित करते हुए कही.

  • बरवाडीह : माओवादी झमन सिंह गिरफ्तार

    बरवाडीह : बरवाडीह पुलिस ने माओवादी झमन सिंह को गिरफ्तार किया है. उसके पास से नक्सली बैनर, पोस्टर और नक्सली साहित्य भी मिले हैं. वह मनिका का रहनेवाला है. पुलिस ने बताया कि झमन बूढ़ा पहाड़ पर माओवादियों की बैठक में शामिल होने जा रहा था.

  • नेतरहाट आवासीय विद्यालय को सीबीएसइ से मिली संबद्धता

    नेतरहाट आवासीय विद्यालय नेतरहाट को सीबीएसइ से संबद्धता मिल गयी. बोर्ड ने विद्यालय को मान्यता से संबंधित पत्र भेज दिया है. वर्ष 2021 से विद्यालय के विद्यार्थी सीबीएसइ की बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे. इसके लिए कक्षा नौ व 11वीं के विद्यार्थियों के पंजीयन की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. कक्षा 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षा में पहली बार 149 परीक्षार्थी शामिल होंगे. इसमें 107 कक्षा दस व 42 विद्यार्थी 12वीं कक्षा के हैं. विद्यालय में प्लस टू स्तर पर फिलहा

  • पांडू के विक्रमा रजक का शुरू हुआ इलाज

    पांडू के झरना खुर्द के विक्रमा रजक का इलाज शुरू हो गया है. पलामू उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने इस मामले में सिविल सर्जन को आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. उपायुक्त डॉ अग्रहरि के आदेश के आलोक में सिविल सर्जन डॉ जॉन एफ केनेडी ने गुरुवार को विक्रमा रजक को उसके गांव से मेदिनीनगर लाने के लिए एंबुलेंस भेजा है. मालूम हो कि पांडू के झरना खुर्द के विक्रमा रजक की दोनों किडनी खराब हो चुकी है.

  • पीड़िता के घर पहुंचे सीएस, िदये निर्देश

    प्रखंड के पलामू किला मेला रोड पर बच्चे को जन्म देने के मामला में जांच के आदेश दिये गये हैं. इसके लिए टीम गठित की गयी है. बुधवार को अस्पताल जाने के क्रम में बच्चे जन्म के कुछ ही देर बाद बच्चे की मौत हो गयी थी.

  • हरिहरगंज : पीपरा से लूटा गया स्कॉर्पियो बिहार के सिहुली से बरामद

    पीपरा थाना क्षेत्र से स्कॉर्पियो चालक को पिस्तौल का भय दिखाकर लूटा गया स्कार्पियो JH 02AY 3577 को पुलिस ने घटना के चौबीस घंटे के अंदर बरामद कर लिया. बताते चलें कि बुधवार को सीमावर्ती बिहार के अंबा से पीपरा थाना क्षेत्र के मसूरिया जाने की बात कहकर तीन अज्ञात लोगों ने स्कार्पियो को रिजर्व किया था. किंतु मसूरिया जाने की बजाए लुटेरों ने सुदूरवर्ती प्रेमनगर की ओर ले गये.

  • पलामू में वज्रपात से तीन लोगों की मौत, दुर्घटना में दो लोगों की मौत

    पीपरा थाना क्षेत्र के सरैया पंचायत अंतर्गत चैतू विगहा गांव निवासी मिथिलेश राम की 13 वर्षीय इकलौती पुत्री नंदनी कुमारी की मौत मंगलवार की शाम 4:30 बजे मवेशी चराने के दौरान ठनका गिरने से हो गयी. बताया जाता है कि नंदनी कुमारी घर से कुछ ही दूरी पर खेत में मवेशी चरा रही थी. तभी बारिश होने लगी. उसके साथ अन्य लोग भी मवेशी चरा रहे थे.

  • जिंदगी और मौत से जूझ रहा है विक्रमा रजक, कहा- मुझे बचा लीजिए मुख्यमंत्री जी, मैं जीना चाहता हूं

    पांडू : मुख्यमंत्री जी मुझे बचा लीजिए, मैं जीना चाहता हूं. यह गुहार जिंदगी और मौत से जूझ रहे पलामू के पांडू प्रखंड के झरना खुर्द निवासी विक्रमा रजक ने लगायी है. बिस्तर पर पड़े 29 वर्षीय विक्रमा की दोनों किडनी खराब हो चुकी है. मां-पिता किडनी देने को तैयार हैं, लेकिन इसके प्रत्यारोपण में लगनेवाले पैसे पांच लाख 42 हजार रुपये उनके पास नहीं है. विक्रमा के पिता विंध्यांचल रजक और बड़े भाई रामाशीष रजक मजदूरी करते हैं. उन्होंने कहा कि हम लोगों के पास पेट भरने के पैसे नहीं हैं.

  • अब बच्चों को मिलेगी हाइटेक शिक्षा

    पलामू के नये समाहरणालय के ब्लॉक सी में स्मार्ट क्लास का शुभांरभ राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी, पलामू सांसद बीडी राम व पलामू उपायुक्त डा शांतनु कुमार अग्रहरि ने संयुक्त रूप से किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता डीएसइ मसूदी टुडू ने की. मौके पर मंत्री श्री चंद्रवंशी ने कहा कि राज्य के रघुवर दास की सरकार ने बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए कटिबद्ध है.

  • जविप्र दुकानदार ने तीन माह का खाद्यान्न बांटा

    सिगसिगी पंचायत अंतर्गत बेलवादमर गांव के डीलर ने सोमवार को लाभुकों के बीच पिछले तीन माह के बकाये खाद्यान्न व केरोसिन का वितरण किया.यहां उल्लेखनीय है कि बेलवादामर गांव के डीलर गंगाधर विश्वकर्मा पर ग्रामीणों ने खाद्यान्न नहीं देने का आरोप लगाते हुए रविवार को हंगामा किया था. इस खबर को प्रभात खबर ने प्रमुखता के साथ सोमवार के अंक में प्रकाशित किया था.

  • हथियार के साथ सप्लायर गिरफ्तार

    तरहसी पुलिस ने एक हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है. हथियार तस्कर के पास से एक देशी लोडेड पिस्तौल बरामद किया गया है. गिरफ्तार हथियार तस्कर प्रदीप मेहता पड़वा थाना क्षेत्र के वनखेता के रहने वाला है. थाना प्रभारी नेमधारी रजक ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि किशुनपुर के तरफ से एक व्यक्ति हथियार के साथ पदमा की ओर जाने वाला है.

  • लगेज बोगी में फांसी से लटकता मिला युवक

    बरवाडीह रेलवे स्टेशन से रोजाना चलने वाली ट्रेन संख्या 53349 (बरवाडीह डेहरी सैटल पैसेंजर ट्रेन) की लगेज बोगी में एक अज्ञात युवक का शव फांसी से लटकता हुआ मिला. मृतक के जेब से मिले आधार कार्ड के आधार पर शव की पहचान गढ़वा में डंडई स्थित लबही गांव निवासी मुन्ना राम पिता नान्हू राम के रूप में हुई.

  • पलामू : राइफल के साथ पीएलएफआइ का एरिया कमांडर मुकेश यादव उर्फ तूफान जी गिरफ्तार

    पलामू पुलिस ने रविवार की शाम हैदरनगर थाना क्षेत्र के करीमनडीह गांव से पीएलएफआइ के एरिया कमांडर मुकेश कुमार यादव उर्फ तूफान उर्फ साकेत जी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार एरिया कमांडर के पास से पुलिस ने 315 बोर का एक राइफल और मोबाइल फोन बरामद किया है. बताया गया कि पुलिस मोबाइल का कॉल डिटेल निकालेगी, जिससे प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से संगठन को मदद करने वाले लोगों के बारे में पुलिस को पर्याप्त जानकारी मिल सके.

  • उग्रवाद प्रभावित पलामू और गुमला जिले में विकास के साथ कदमताल कर रही आधी आबादी

    अनिश्चितता से हुनर की ओर, गरीबी से सशक्तीकरण की ओर व बेरोजगारी से उद्यमिता की ओर. यह कहानी है मेदिनीनगर की स्वावलंबी महिलाओं की. कभी पलामू के अधिसंख्य इलाकों में गोलियों की आवाज गूंजा करती थी, पर आज स्थिति बदली-बदली सी है. सरकार की विकास योजनाओं के सहारे यहां नयी इबारत लिखी जा रही है. यहां रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के साथ ही महिलाओं को आर्थिक और सामाजिक रूप से सक्षम बनाया जा रहा है.

  • कौमी एकता की मिसाल है झारखंड का हुसैनाबाद, एजाज हुसैन अनुमंडलीय दुर्गापूजा के अध्यक्ष

    हुसैनाबाद (पलामू) : सामाजिक वैमनस्यता के इस दौर में हुसैनाबाद अनुमंडल का दुर्गा पूजा सुकून देता है. हुसैनाबाद सार्वजनिक अनुमंडलीय दुर्गा पूजा हिंदू-मुस्लिम एकता का प्रतीक है. दुर्गा पूजा को लेकर हुसैनाबाद कर्पूरी मैदान स्थित टाउन हॉल में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विजय कुमार की अध्यक्षता में पिछले दिनों समिति की बैठक हुई. बैठक में सर्वसम्मति से हिंदू-मुस्लिम एकता को बनाये रखने व आपसी भाईचारा की बात करने वाले झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के वरिष्ठ नेता व समाज सेवी एजाज हुसैन उर्फ छेदी खान को अध्यक्ष मनोनीत किया गया.

  • टेंट में रूकेंगे 350 स्काउट गाइड

    मेदिनीनगर में 16 सितंबर से होनेवाले भारत स्काउट गाइड के राष्ट्रीय सम्मेलन में विभिन्न राज्यों से आनेवाले करीब 350 स्काउट गाइडों को टेंट में रुकना होगा. जिले में स्काउट गाइड का अपना भवन होने के बावजूद उन्हें उसमें रहने का मौका नहीं मिलेगा. स्काउट गाइड के भवन पर पिछले 60 वर्षों से होमगार्ड के जवानों का कब्जा है.

  • वज्रपात से 11 मवेशियों की मौत

    पांडू के कुलिया में बुधवार की शाम वज्रपात से 11 मवेशियों की मौत हो गयी. वहीं 10 मवेशी घायल हो गये. ग्रामीण पचफेड़ी के पास घरेलू मवेशी चरा रहे थे की अचानक शाम छह बजे वज्रपात हो गयी. जिससे मौके पर ही 11 मवेशीकी मौत हो गयी, वहीं 10 मवेशी घायल हो गये. पास में बैठे तीन चरवाहा भी घायल हो गये. जिसमें दो की स्थिति खतरे से बाहर है.

  • वर्षा जल के हर बूंद का करें संचयन

    वर्षा जल का उपयोग कर खेतों में नमी को बनायें रखें, तो सभी को लाभ होगा. वर्षा जल संग्रहण और संचयन के लिए पलामू के 6000 जगहों पर टीसीबी का निर्माण शुरू किया गया है, इसमें 1500 से अधिक टीसीबी का निर्माण कार्य पूर्ण हो गये हैं. पलामू के उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने गुरुवार को नगर स्मृति भवन में जल शक्ति अभियान के

  • खास महाल की भूमि फ्री होल्ड हुई, तो विकास की गति तेज होगी

    पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर में व्यवसाय का अपेक्षित विकास नहीं हो पा रहा है. इसका मुख्य कारण खास महाल की भूमि का लीज नवीकरण नहीं होना बताया जा रहा है. पिछले 40 वर्ष से अधिक समय से खास महाल भूमि का लीज नवीकरण का काम बंद है. मेदिनीनगर की 80 फीसदी दुकानें खास महाल की जमीन पर है.

  • अधिक शराब पीने से एक की मौत

    सदर थाना क्षेत्र के बैरिया के उपरैली खाड़ भुइयां टोली में अत्यधिक शराब के सेवन करने से 35 वर्षीय राजेश भुइयां की मौत हो गयी. बताया जाता है कि वह हमेशा शराब का सेवन करता था. लोगों का कहना है कि वह शराब भी बेचता था. हालांकि शराब के सेवन से वह पिछले कई वर्षों से बीमार भी रहता था.

  • धूमधाम से मनेगी बापू की 150वीं जयंती

    जनता शिवरात्रि महाविद्यालय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150 वीं जयंती धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया गया है. कॉलेज के प्राचार्य डॉ राणा प्रताप सिंह ने कहा कि बापू की जयंती को लेकर कॉलेज में कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे.

  • पंजाब में 1500 बच्चों को बचाने में गयी थी मनु अखौरी की जान

    मंगलवार को शहीद फ्लाइट लेफ्टिनेंट मनु अखौरी का शहादत दिवस मनाया गया. इसे लेकर शहीद मनु अखौरी रोड में स्थित कर्नल संजय अखौरी के आवास पर कार्यक्रम का आयोजन हुआ. शहीद फ्लाइट लेफ्टिनेंट मनु की दादी दया चरण व पिता कर्नल संजय अखौरी ने सर्वप्रथम उसकी तस्वीर पर फूलमाला अर्पित कर कार्यक्रम शुरू कराया.

  • पलामू : विभाग ने घर के उपर से पार किया 11 हजार वोल्‍ट का तार, घर मालिक ने पोल गिराया, FIR

    छतरपुर के बारा गांव निवासी लक्ष्मण यादव के विरुद्ध बिजली विभाग के कनीय अभियंता कुलदीप यादव ने बिजली की तार काट विद्युत बाधित करने को लेकर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. कनीय अभियंता ने आरोप लगाया है कि मनमानी ढंग से लक्ष्मण ने उसके घर के ऊपर से गुजरी ग्यारह हजार वोल्‍ट की तीनों फेज की तार को काटकर गिरा दिया और बिजली के खंभे को भी काटकर गिरा दिया, जिससे विभाग को एक लाख बीस हजार रुपये की आर्थिक क्षति हुई है व सरकारी कार्य मे बाधा उत्पन्न की गयी है.

  • पलामू : गहरे पानी में दलदल में फंसने से नहाने गये युवक की मौत

    करमा पूजा का दिन प्रखंड के लिए शोक भरा रहा. लोहराही के हदहदवा नाला चैकडैम में डूब कर एक और बच्चे की मौत हो गयी. उक्त युवक बिगन चौधरी का 17 वर्षीय पुत्र शिव दयाल चौधरी सोमवार की शाम बकरी चराने घर से निकला था, बेहद गर्मी होने के कारण शिवदयाल उक्त चैकडैम में नहाने गया और गहरे पानी के बीच दलदल में जा फंसा. इससे उसकी मौत हो गयी.

  • पलामू : घरेलू विवाद में पति ने की पत्नी की हत्‍या, आरोपी पति गिरफ्तार

    घरेलू विवाद में पति ने तेजधार हथियार से वार कर अपनी पत्नी की हत्या कर दी. घटना उंटारी रोड थाना क्षेत्र के जोगा गांव की है. ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है. घटना शनिवार रात्रि आठ बजे की है. मिली जानकारी के अनुसार जोगा गांव निवासी मुखलाल साव का अपनी पत्नी कुसुम देवी (55) के साथ किसी बात पर तू-तू, मैं-मैं हो गयी.

  • मेदिनीनगर : एक लाख का इनामी माओवादी देववंश यादव कमड़े से गिरफ्तार

    रांची/मेदिनीनगर : पलामू पुलिस ने एक लाख के इनामी माओवादी देववंश यादव उर्फ अवधेश यादव को रातू थाना क्षेत्र स्थित कमड़े से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार देववंश पर हत्या, आगजनी, अपहरण के आठ से अधिक मामले दर्ज हैं. यह जानकारी पलामू पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने पत्रकारों को दी़

  • शर्मनाक : धूप में तड़प कर मर गया नवजात

    छतरपुर नगर पंचायत के गौ लक्ष्मी मुहल्ला में एनएच-98 पर मानवता को शर्मसार करने वाली घटना हुई. एक विक्षिप्त महिला ने शुक्रवार की सुबह बच्चे को जन्म दिया.लेकिन उचित देखभाल के अभाव में नवजात की मौत हो गयी. विक्षिप्त महिला बच्चे को जन्म देने के बाद उसके पास ही मौजूद रही, लेकि

  • 300 लाभुकों को मिली अपने मकान की चाबी

    पीएम आवास योजना के तहत नगर निगम क्षेत्र के 300 लाभुकों का शुक्रवार को सामूहिक गृह प्रवेश कराया गया. पंडित दीन दयाल उपाध्याय स्मृति नगर भवन में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद वीडी राम ने दीप जलाकर उद्घाटन किया. इसके बाद निगम क्षेत्र के प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों का सामूहिक रूप से गृह प्रवेश कराया. इस दौरान लाभुकों को मकान की चाबी, नारियल व पहचान पत्र दिया गया.

  • पांच साल से नहीं कर रहे दलहन तेलहन और सब्जियों की खेती

    हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र के कोयल व सोन नदी के तटवर्ती किसान नीलगायों के उत्पात से इतना परेशान है कि विगत पांच वर्षों से दलहन, तेलहन व सब्जियों की फसल लगाना ही छोड़ दिया है. इसका सीधा असर स्थानीय बाजार पर पड़ रहा है. साथ ही किसानों की आर्थिक स्थिति चरमरा गयी है.

  • कम पैसे में अधिक सेवा ले रही है सरकार

    पाटन प्रखंड कार्यालय के समक्ष आंगनबाड़ी सेविका सहायिका कर्मचारी संघर्ष मोर्चा ने धरना दिया. धरना के पहले प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों के सेविका व सहायिकाओं ने रैली निकाली गयी. इस दौरान रोषपूर्ण प्रदर्शन भी किया गया. सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की गयी. बाद में पाटन प्रखंड कार्यालय के समक्ष सभा की गयी. इस दौरान आंगनबाड़ी सेविकाओं ने स्थायीकरण की मांग की.

  • मेदिनीनगर :नौडीहा से आरसीसी प्रमुख अमरजीत यादव गिरफ्तार

    मेदिनीनगर : पलामू पुलिस ने आपराधिक संगठन आरसीसी के प्रमुख अमरजीत यादव उर्फ परमजीत को नौडीहा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है.

  • चेकिंग अभियान के तीसरे दिन हुई 70 हजार की वसूली

    नया परिवहन अधिनियम लागू होने के बाद मंगलवार से पलामू में विशेष चेकिंग अभियान चल रहा है. गुरुवार को अभियान का तीसरा दिन था. अभियान के तीसरे दिन भी बिना हेलमेट के दोपहिया वाहन चलाते हुए 70 लोग पकड़े गये. जिन से एक एक हजार रुपया जुर्माना वसूला गया. जिला परिवहन पदाधिकारी भागीरथ प्रसाद व यातायात प्रभारी आरएन सरस ने बताया कि यह अभियान निरंतर जारी रहेगा. न सिर्फ नियम का उल्लंघन करने वालों को पकड़ा जा रहा है बल्कि उनकी काउंसिलिंग भी जा रही है. सड़क सुरक्षा के प्रति उन्हें जागरूक किया जा रहा है.

  • बच्चों से ईंट व छर्री की ढुलाई करा रहा प्रधानाध्यापक

    देश भर में गुरुवार को शिक्षक दिवस मनाया जा रहा था, गुरु-शिष्य के संबंधों पर प्रकाश डाला जा रहा था. वहीं विश्रामपुर नगर परिषद अंतर्गत वार्ड नंबर एक के रकसाहा टोला भोलाटाड स्थित न्यू प्राथमिक विद्यालय का प्रधानाध्यापक स्कूली बच्चों को भवन निर्माण कार्य में लगा रखा था.

  • पलामू : बिजली विभाग की लापरवाही ने ले ली दो महिलाओं की जान, ग्रामीण आक्रोशित

    हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के बसारी गांव में बिजली के खंभे से करंट लगने से दो महिलाओं की मौत हो गयी. गांव के वार्ड सदस्य विवेक कुमार ने बताया कि लालमति देवी (57 वर्ष) और रेशमी देवी (50 वर्ष), दोनों सगी बहनें थी और गोतनी भी थीं. दोनों सुबह घर से बाहर शौच के लिए निकली थीं. दोनों महिलाओं ने तीज का पर्व भी किया था.

  • आयुष्मान भारत : झारखंड के 20 अस्पतालों में मिली गड़बड़ी, घूस लेकर किये गये सूचीबद्ध

    रांची : पलामू में आयुष्मान भारत योजना में पैसा लेकर अस्पतालों को सूचीबद्ध करने और सूची से निकालने का मामला प्रकाश में आया है. सूची से निकाले गये 10 से अधिक अस्पतालों को इलाज के बदले राशि का भुगतान भी किया गया है

  • आबादगंज में ठेकेदार को गोली लगी

    रविवार की रात मेदिनीनगर के आबादगंज रेलवे क्रॉसिंग के पास गोली चली. गोली चालन की घटना में चिंटू सिन्हा घायल हो गया. चिंटू ठेकेदारी का काम करता है. पलामू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए उसे रिम्स रेफर कर दिया गया है. बताया जाता है कि खाने-पीने के दौरान गोली चली है.

  • टीपीसी के दो सक्रिय सदस्य गिरफ्तार

    मोहम्मदगंज पुलिस ने रविवार की शाम उग्रवादी संगठन टीपीसी के दो सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विजय कुमार ने बताया कि पलामू पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा को गुप्त सूचना मिला की टीपीसी के दो सक्रिय सदस्य काशी सोत के आसपास देखे गये हैं.

  • सब स्टेशन में जड़ा ताला, रोड भी जाम िकया

    हरिहरगंज व पीपरा प्रखंड में सोमवार को बिजली के लिए आंदोलन किया गया. बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतर आये और दुबटिया मोड़ के पास एनएच 98 मेदिनीनगर-औरंगाबाद मुख्य पथ को जाम कर दिया. किसानों के एक समूह ने हरिहरगंज सब स्टेशन में ताला लगा दिया और चेतावनी दी कि अगर पांच सितंबर तक बिजली आपूर्ति व्य

  • पति के दीर्घायु के लिए रखा निर्जला व्रत

    सोमवार को हरितालिका तीज व्रत मनाया गया. पलामू जिले के शहरी एवं ग्रामीण इलाकों में इस व्रत को लेकर पिछले एक सप्ताह से तैयारी चल रही थी. सुहागिन महिलाओं ने उपवास रखकर भगवान शिव व माता गौरी की विधिवत पूजा अर्चना की. इस दौरान हरितालिका तीज व्रत की कथा भी

  • रांची-मेदिनीनगर मुख्य पथ गड्ढों में तब्दील

    रांची के अलावा छत्तीसगढ़ ,उत्तर प्रदेश व बिहार से जोड़ने वाले रांची -मेदिनीनगर मुख्य पथ (नेशनल हाइवे 39) के रखरखाव से राहगीर परेशान हैं. लोगों को यात्रा के दौरान काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, जिस कारण पथ निर्माण विभाग (एनएच) के प्रति काफी नाराजगी देखने को मिल रही है.

  • पलामू : टीपीसी के दो उग्रवादी गिरफ्तार, देशी पिस्तौल व पर्चा बरामद

    हैदरनगर : झारखंड के पलामू जिला से पुलिस ने तृतीय प्रस्तुति कमेटी (टीपीसी) के दो उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से देशी पिस्तौल और पर्चा भी बरामद हुए हैं. पुलिस ने हैदरनगर के मोहम्मदगंज थाना क्षेत्र स्थित काशी सोत डैम के समीप से सोमवार को इन उग्रवादियों को गिरफ्तार किया.

  • रघुवर सरकार की नीयत साफ उज्ज्वला की सफलता है प्रमाण

    डबल इंजन की सरकार का लाभ कैसे होता है, इसका प्रत्यक्ष उदाहरण झारखंड है. यहां मुख्यमंत्री रघुवर दास के नेतृत्व में लगातार जनता के हित में नीति बना कर कार्य किया जा रहा है. दरअसल बेहतर नीति तभी बनती है, जब उसे बनाने के पीछे नीयत साफ हो. झारखंड के सर्वांगीण विकास के लिए सरकार पूरी ईमानदारी के साथ पहल कर रही है.

  • लुगु के टूटीझरना जंगल में पुलिस-नक्सली के बीच मुठभेड़

    टूटीझरना जंगल में शनिवार को दोपहर बाद पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. दोनों तरफ से कई राउंड गोलियां चलीं. मुठभेड़ वाले इलाके का जायजा लेने के बाद ही कुछ साफ हो पायेगा. मुठभेड़ की पुष्टि एएसपी अभियान ने की है. फिलहाल पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील है.

  • उज्ज्वला दीदी सम्मेलन : रघुवर सरकार की नीयत साफ, उज्ज्वला की सफलता है प्रमाण - जेपी नड्डा

    मेदिनीनगर : पुलिस स्टेडियम में शनिवार को आयोजित उज्ज्वला दीदी सम्मेलन का उद्घाटन सीएम रघुवर दास ने किया. मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा बतौर मुख्य अितथि मौजूद रहे. सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, झारखंड के चुनाव प्रभारी ओम माथुर, लक्ष्मण गिलुवा, रामचंद्र चंद्रवंशी, सांसद वीडी राम व अन्य मौजूद रहे.

  • पलामू : कुआं में मिला 12 साल की बच्ची का शव

    पलामू : तरहसी में एक नाबालिग लड़की का शव मिला है. यह शव एक कुआं से बरामद हुआ है. जिस नाबालिग का शव मिला है, वह चार दिन से लापता थी. पांचवें दिन उसका शव बरामद हुआ है. उसकी पहचान तरहसी के गोगदा निवासी राजकुमार शर्मा की बेटी के रूप में हुआ है.

  • झोलाछाप ने किडनी और बच्चेदानी निकाली, केस

    पलामू के चैनपुर स्थित चांदो पंचायत के अलगडीहा में अवैध रूप से चल रही एक क्लिनिक में छापामारी करने पहुंचे सिविल सर्जन जॉन एफ कैनेडी उस वक्त भौंचक रह गये, जब उन्हें पता चला कि यहां तीन मरीजों की जिंदगी के साथ झोलाछाप डॉक्टर ने खिलवाड़ किया है.

  • शराब बनाने से रोका तो कर दिया मामला दर्ज

    चैनपुर थाना क्षेत्र के सोकरा आजीविका महिला ग्राम संगठन के सदस्यों ने शुक्रवार को चैनपुर थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है. समूह की महिलाओं का कहना है कि समूह की बैठक में महिलाओं ने निर्णय लिया था कि बसरिया कला पंचायत में शराब बंद हो, इसके लिए सभी शराब बनाने वालों से शराब नहीं बनाने की अपील की गयी थी.

  • जनता दरबार में 35 आवेदन निष्पादित

    शुक्रवार को जनता दरबार में जिले के विभिन्न क्षेत्रों से 35 लोगों ने अपनी समस्याओं से जुड़े आवेदन दिये. उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देश के आलोक में डीआरडीए के निदेशक स्मिता टोप्पो ने जनता दरबार में आये लोगों की समस्याएं सुनी और उसका निष्पादन किया. इस दौरान कुछ मामलों का ऑन स्पॉट निष्पादन किया गया.

  • बिचौलियों के चंगुल में फंसा है जिला कल्याण विभाग

    भारतीय आदिम जनजाति परिषद के बैनर तले आदिम जनजातियों ने बुधवार को समाहरणालय के मुख्य द्वार पर प‍्रदर्शन किया. यह प्रदर्शन जिला कल्याण विभाग में 72 करोड़ का घोटाला व 1500 लंबित बिरसा आवास के मामले की उच्चस्तरीय जांच कराने समेत 13 सूत्री मांगों को लेकर किया गया.

  • सरकार युवाअों को दे रही दिशा

    बुधवार को टाउन हॉल परिसर में दतोपंत ठेंगड़ी रोजगार मेला का आयोजन किया गया. श्रम व नियोजन विभाग ने इसका आयोजन किया. मुख्य अतिथि पलामू के सांसद वीडी राम ने रोजगार मेला का उद्घाटन किया. सांसद श्री राम ने कहा कि केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार समाज के सभी वर्गों के हितों को ध्यान में रख कर काम कर रही है. यही वजह है कि सरकार ने जो भी कल्याणकारी या विकास की योजनाएं संचालित कर रही है, उसका सीधा

  • बेटा बन कर सिद्धि के नाम पर ठगा, गिरफ्तार

    पड़वा के मान आहर गांव के रामप्यारी विश्वकर्मा काफी खुश था. रामप्यारी का एक बेटा संजय कुमार विश्वकर्मा बचपन में ही लापता हो गया था. अचानक एक दिन साधु का वेशधर कर एक व्यक्ति पहुंचा और खुद को रामप्यारी का भूला हुआ बेटा बताया. उसकी बात पर यकीन कर रामप्यारी ने अपने घर में जगह दे दी. बात पर विश्वास भी करने लगी. उसने मां से कहा कि सिद्धि प्राप्त करना है. इसलिए घर से कुछ समान ले जाना जरूरी है.

  • किसानों की आय दोगुनी करना ही उद्देश्य : किशोर

    पाटन प्रखंड कार्यालय परिसर में पाटन व पड़वा प्रखंड के 26 लाभुक किसानों के बीच पंप सेट का वितरण किया गया. विधायक राधाकृष्ण किशोर ने लाभुकों के बीच पंपसेट वितरण करने के बाद कहा कि किसानों का आय दुगनी हो, इसीलिए भाजपा सरकार कृत संकल्पित है. किसानों के हित में कई ऐसी योजनाएं चलायी जा रही है, जिसका सीधा लाभ मिलेगा. इसी क्रम में आज पंप सेट का वितरण किया गया है

  • स्वाइन फ्लू से जवान की मौत, शव पहुंचा गांव

    छतरपुर थाना क्षेत्र स्थित नौडीहा खजूरी पंचायत के लेवाड़ गांव के मौनहा टोला निवासी महेंद्र यादव का सेना में प्रशिक्षण ले रहे जवान पुत्र सुनील कुमार(21) का निधन मध्य प्रदेश जबलपुर ट्रेनिंग सेंटर में स्वाइन फ्लू से हो गया. जवान सुनील का शव बुधवार को गांव पहुंचा. शव पहुंचते ही पूरे गांव में मातम का माहौल छा गया.

  • पलामू : स्वाइन फ्लू से आर्मी के जवान की मौत

    स्‍वाइन फ्लू से सेना के जवान की मौत हो गयी. छतरपुर थाना क्षेत्र के नौडीहा खजूरी पंचायत के लेवाड़ गांव के मौनहा टोला के रहने वाले सुनील कुमार ( 21वर्ष) का निधन मध्य प्रदेश के जबलपुर ट्रेनिंग सेंटर में स्वाइन फ्लू से हो गई.

  • तालाब से मिला बालक का शव

    चैनपुर थाना क्षेत्र स्थित बरांव गांव स्थित तालाब से पुलिस ने पांच वर्षीय बालक सुमित विश्वकर्मा का शव बरामद किया. सुमित बरांव गांव निवासी सिकंदर विश्वकर्मा का पुत्र था. रविवार दोपहर में सुमित घर से खेलने के लिए निकला था, पर वह वापस नहीं लौटा. घरवालों ने काफी खोजबी

  • परीक्षा फार्म भरने की तिथि 28 अगस्त तक

    नीलांबर-पीतांबर विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ विजय कुमार प्रसाद ने बताया कि स्नातक द्वितीय सेमेस्टर परीक्षा फार्म भरने की तिथि विस्तार की गयी है. उन्होंने कहा कि बिन विलंब शुल्क के 28 अगस्त विद्यार्थी परीक्षा फार्म जमा कर सकते है.

  • परीक्षा फार्म भरने की तिथि 28 अगस्त तक

    नीलांबर-पीतांबर विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ विजय कुमार प्रसाद ने बताया कि स्नातक द्वितीय सेमेस्टर परीक्षा फार्म भरने की तिथि विस्तार की गयी है.

  • मारपीट में व्यवसायी घायल, प्राथमिकी दर्ज

    हुसैनाबाद नगर पंचायत क्षेत्र मकबरा रोड निवासी व हुसैनाबाद के स्वर्ण व्यवसायी कन्हैया अग्रवाल को पीट कर घायल कर देने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में कन्हैया अग्रवाल हुसैनाबाद थाना में शहर निवासी संतोष

  • मॉब लिचिंग : बच्‍चे बेचने के शक में विक्षिप्‍त की पिटाई, पुलिस ने पहुंचाया अस्‍पताल

    राजीव सिन्हा, छत्तरपुर (पलामू) : पलामू छत्तरपुर थाना क्षेत्र में बच्‍चा बेचने के शक में भीड़ ने एक विक्षिप्‍त की जमकर पिटाई कर दी. लोगों को शक हुआ कि पीडि़त शख्‍स मानव अंग बेचने के कारोबार से जुड़ा है. जिससे लोगों का गुस्‍सा भड़क गया.

  • बकोरिया में तीन वर्षीय बच्ची विनिता की मौत का मामला, मां के बयान पर सीआरपीएफ और मनिका पुलिस पर केस

    सतबरवा (पलामू) : बकोरिया में तीन साल की बच्ची विनिता की मौत के मामले में लातेहार की मनिका पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों के खिलाफ पलामू के सतबरवा थाना में मामला दर्ज किया गया है. मृत बच्ची की मां बबीता देवी के बयान पर घटना के 18 घंटे बाद शनिवार की शाम मामला दर्ज किया गया है.

  • अब मेदिनीनगर से रांची के लिए रात 9:30 बजे भी मिल जाती है बस

    पूर्व में मेदिनीनगर से शाम में चार बजे के बाद रांची के लिए निकलना खतरे से खाली नहीं माना जाता था. लोग यह कहते थे कि रास्ता ठीक नहीं है. शाम अधिक हो गयी, अभी रांची के लिए निकलना ठीक नहीं होगा. यदि जरूरी नहीं तो इस यात्रा को सुबह के लिए टाला जा सकता है. वैसे लोग ही निकलते थे, जिन्हें रांची पहुंच

  • किसान की मौत के मामले में तीन गिरफ्तार

    रामगढ़ थाना क्षेत्र के मुसुरूमु गांव के कुलदीप प्रजापति के मौत के मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है. इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार लोगों में विनोद प्रजापति, रामजन्म प्रजापति व उलडंडा के रामचंद्र प्रजापति का नाम शामिल है. मालूम हो कि रामगढ़ थाना क्षेत्र के मुसुरूमु गांव के किसान कुलदीप प्रजापति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी.

  • सफाई व्यवस्था ठीक करने के लिए सात जोन बने

    मेदिनीनगर नगर निगम की सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए सात जोन कार्यालय स्थापित कर दिया गया है. जोनल कार्यालय सितंबर माह से काम करने लगेगा. इसका उद्देश्य निगम के कार्यों को सुवस्थित तरीके से संचालित करना है. पदभार ग्रहण करने के बाद अपने पहले प्रेस कांफ्रेंस में नगर आयुक्त दिनेश प्रसाद ने सफा

  • सरकार के खिलाफ प्रदर्शन जारी रहेगा : सीता देवी

    झारखंड प्रदेश आंगनवाड़ी वर्कर्स यूनियन के आह्वान पर नौ सूत्री मांगों को लेकर आंगनबाड़ी सेविका व सहायिकाओं ने शनिवार को बाल विकास परियोजना कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया.यूनियन के पांकी अध्यक्ष सीता देवी ने कहा कि झारखंड सरकार के सचिव,महिला बाल विकास एवं समाजिक सुरक्षा विभाग द्वारा लिखित समझौते के बावजूद भी अभी तक मांगे पूरी नहीं की गयी.

  • जवानों ने बेटी की ले ली जान

    पलामू के सतबरवा थाना क्षेत्र के बकोरिया में तीन वर्षीय मासूम की मौत के मामले ने तूल पकड़ लिया है. बच्ची की मां बबीता देवी ने पुलिस व सीआरपीएफ जवानों पर बच्ची को पटक कर मार देने का आरोप लगाया है. घटना शुक्रवार रात 12 बजे की है. पुलिसकर्मियों पर आरोप लगने पर पलामू एसपी अजय लिंडा ने मामले की जांच के लिए एक टीम गठित की है.

  • झारखंड : जन्माष्टमी की रात तीन साल की बच्ची को पटककर मार डाला, पुलिस पर लगा हत्या का आरोप

    सतबरवा (पलामू) : शुक्रवार की रात को जब देश भर में जन्माष्टमी का जश्न मन रहा था, झारखंड के एक घर में मातम पसर गया. पलामू जिला के सतबरबा में एक तीन साल की मासूम को पटककर मार डाला गया. हत्या का आरोप पुलिस पर लगा है. कहा जा रहा है कि बकोरिया पंचायत के बंशी टोला निवासी विनोद सिंह की बेटी विनीता को पटककर मार डाला गया.

  • पलामू में नक्सलियों के खिलाफ CRPF और पुलिस टीम को बड़ी सफलता, हथियार और वर्दी बरामद

    पलामू : झारखंड में सेंट्रल रिजर्व पुलिस बल (CRPF) और जिला पुलिस की संयुक्त टीम को नक्सलियों के खिलाफ अभियान में बड़ी सफलता मिली. बुधवार तड़के चलाये गये ज्वाइंट ऑपरेशन में सुरक्षा बलों ने राइफल, कारतूस और नक्सलियों की वर्दी बरामद की. सुरक्षा बलों को तड़के चार बजे यह सफलता मिली.

  • पलामू : तीन माह में बह गयी 13 करोड़ की नहर

    पलामू : पलामू में तीन माह में 13 करोड़ की नहर बह गयी. नहर चांदो गांव में बुटनडूबा डैम पर मई में बनी थी. वर्ष 2016 में इसका निर्माण कार्य शुरू हुआ था जिसमें 12 करोड़, 85 लाख रुपये खर्च हुए थे.

  • दोहरी नीति अपना रही सरकार

    सोमवार को आंगनबाड़ी सेविका व सहायिकाओं ने नौ सूत्री मांगों को लेकर उपायुक्त कार्यालय के समक्ष रोषपूर्ण प्रदर्शन किया. इसे लेकर जिला स्कूल के मैदान से झारखंड प्रदेश आंगनबाड़ी वर्कर्स यूनियन के बैनर तले सेविका व सहायिकाओं ने रैली निकाली. इसका नेतृत्व यूनियन की पलामू जिलाध्यक्ष मालती देवी कर रही थी. रैली में शामिल सेविका व सहायिकाओं ने अपने मांगों के समर्थन में नारेबाजी करते हुए उपायुक्त कार्यालय के समक्ष रोषपूर्ण प्रदर्शन किया.

  • रेहला कला में खुला जिला का पहला मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र

    विश्रामपुर नगर परिषद के रेहला कला गांव में पलामू जिले का पहला मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र सोमवार से शुरू हो गया. जिला प्रशासन के निर्देश पर ग्रासिम इंडस्ट्रीज के सीएसआर विभाग ने इसे मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र के रूप में विकसित किया है. रेहला राजकीयकृत कन्या मवि परिसर में स्थित इस मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र का उद्घाटन सोमवार को पलामू उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने किया.

  • रेल पुलिस ने दो युवकों को किया गिरफ्तार

    उंटारी रोड रेलवे स्टेशन पर खड़े यात्री ट्रेन से रेल पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवक पर अवैध तरीके से यात्री ट्रेनों में खाने-पीने के समान बेचने का आरोप है. जानकारी के अनुसार जपला पोस्ट के आरपीएफ ने अवैध भेंडर के खिलाफ विशेष अभियान चलाया हुआ था.

  • छतरपुर में पुलिस की सक्रियता से बची एक व्यक्ति की जान

    सोमवार को छतरपुर प्रखंड के सिलदाग गांव में सैकड़ों ग्रामीणों ने एक अज्ञात व्यक्ति को बच्चा चोर के शक पर पकड़ लिया था. बताया जाता है कि यदि तत्काल पुलिस नहीं पहुंचती, तो ग्रामीण उसे पीट कर हत्या कर सकते थे. जानकारों के अनुसार ग्रामीणों ने कथित बच्चा चोर को घेर कर रखा था.

  • अटारी बॉर्डर पर जोश भर रहा पलामू का अभिषेक

    चैनपुर : अटारी बॉर्डर जाने पर हर किसी की निगाह एक शख्स पर टिकी रहती है, वह है बीएसएफ का जवान अभिषेक कुमार दीक्षित. अपनी बुलंद आवाज से लोगों में जोश भरनेवाला अभिषेक इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक में छाया हुआ है.

  • महंगाई की बोझ तले दबी है जनता

    सीबीएसइ बोर्ड द्वारा 10वीं व 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा के शुल्क में अप्रत्याशित वृद्धि किये जाने के खिलाफ शनिवार को पलामू जिला कांग्रेस कमेटी ने छह मुहान के पास धरना दिया. मुख्य अतिथि के रूप में झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रभारी जयनंदन पांडेय मौजूद थे. मुख्य अतिथि श्री पांडेय ने कहा कि भाजपा सरकार पूंजीपतियों की गोद में खेल रही है,

  • अनाधिकृत कब्जा से मुक्त होगा सार्वजनिक चापाकल

    उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को अधिष्ठापित सार्वजनिक चापाकल को अनाधिकृत कब्जा से मुक्त करने का निर्देश शनिवार को जारी किया है. डीसी डॉ अग्रहरि ने कहा कि विभिन्न प्रखंडों तथा पंचायतों के लोगों द्वारा लगातार यह शिकायत प्राप्त हो र

  • अनाधिकृत कब्जा से मुक्त होगा सार्वजनिक चापाकल

    उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को अधिष्ठापित सार्वजनिक चापाकल को अनाधिकृत कब्जा से मुक्त करने का निर्देश शनिवार को जारी किया है. डीसी डॉ अग्रहरि ने कहा कि विभिन्न प्रखंडों तथा पंचायतों के लोगों द्वारा लगातार यह शिकायत प्राप्त

  • नक्सलवाद पर रोक लगाना बड़ी उपलब्धि

    पांडू के मुरुमातू मोड़ से अमरवादामर होते हुए घासीदाग तक पथ निर्माण व सिलदिली से मचवादामर होते हुए महुडंड तक पथ निर्माण का शिलान्यास शनिवार को पालमू सांसद वीडी राम ने किया. इस दौरान उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश की अन्य सरकार जो धारा 370 को 70 वर्षों में खत्म नहीं कर पाया, उसे भाजपा की सरकार ने 70 दिन में खत्म कर के दिखा दिया.

  • अटारी बॉर्डर पर जोश भर रहा पलामू का अभिषेक

    अटारी बॉर्डर जाने पर हर किसी की निगाह एक शख्स पर टिकी रहती है, वह है बीएसएफ का जवान अभिषेक कुमार दीक्षित. अपनी बुलंद आवाज से लोगों में जोश भरनेवाला अभिषेक इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक में छाया हुआ है.

  • बाघा-अटारी बॉर्डर पर मोटिवेट कर रहे हैं बुलंद आवाज के मालिक पलामू के जवान अभिषेक

    अटारी बॉर्डर जाने पर हर किसी की निगाह एक शख्स पर टिकी रहती है, वह है बीएसएफ का जवान अभिषेक कुमार. इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस के दिन से ही अभिषेक चर्चा में हैं. इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक अभिषेक के नाम का गुणगान हो रहा है. इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को दिये गये इंटरव्यू में बीएसएफ के जवान अभिषेक ने कई जानकारी दी. ''प्रभात खबर'' ने बीएसफ जवान अभिषेक की जानकारी ली.

  • झारखंड : अस्पताल परिसर में मिले लावारिस नवजात को गोद लेने के लिए मची होड़

    हैदरनगर (पलामू) : हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर हैदरनगर परिसर की झाड़ी में नवजात बच्चा मिला है. चिकित्सक ने उसे अपनी निगरानी में रखा है. लावारिस बच्चा मिलने की खबर मिलते ही उसे गोद लेने वालों की होड़ लग गयी है.

  • हज करने सऊदी अरब गये पलामू के शहाबुद्दीन की मीना में हो गयी मौत

    पलामू : झारखंड के पलामू जिला के हैदरनगर थाना अंतर्गत हसनपुर गांव के 64 वर्षीय शहाबुद्दीन की सऊदी अरब के मीना में मौत हो गयी. वह हज करने के लिए वहां गये थे. शैतान को कंकरी मारने के दौरान शहाबुद्दीन को सांस लेने में दिक्कत होने पर उन्हें मीना के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी मृत्यु हो गयी.

  • अकीदतमंदों ने मांगी अमन-चैन की दुआ

    सोमवार को पलामू में मुसलिम समुदाय का त्योहार ईद-उल-अजहा (बकरीद) पूरे उत्साह के साथ मनाया गया. इस अवसर पर पलामू के शहरी व ग्रामीण इलाकों में रहनेवाले मुसलिम समुदाय के लोगों ने मसजिदों में विशेष नमाज अदा की और बकरे की कुर्बानी दी. इस त्योहार की पिछले कुछ दिनों से तैयारी चल रही थी. सोमवार की अहले सुबह से ही मुसलिम समुदाय के लोग स्नान कर नया या साफ कपड़े पहनकर मसजिद पहुंचे.

  • शहर में आज विद्युत आपूर्ति बंद रहेगी

    मंगलवार को 33 हजार केवीएम लाइन में मरम्मत का कार्य व 11 हजार केवीए लाइन के आसपास लगे पेड़ की छंटाई की जायेगी. इस कारण पाटन व राजहरा फीडर से सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक बिजली आपूर्ति बंद रहेगी. यह जानकारी बिजली विभाग के ग्रामीण क्षेत्र के कनीय अभियंता ने दी.

  • किसानों की हित में पहल करे सरकार : कृष्णा

    हुसैनाबाद व्यापार मंडल अध्यक्ष सह किसान मित्र संघ के जिला उपाध्यक्ष कृष्णा बैठा ने बताया कि केंद्र सरकार व राज्य सरकार द्वारा किसानों के लिए चलायी जा रही सभी योजनाएं कागज पर ही कार्य कर रही है. योजनाओं का अपेक्षित लाभ किसानों को नहीं मिल रहा है. किसी भी योजना का लाभ किसान को नहीं मिल रहा है. किसान हर वर्ष सुखाड़ की मार से बेहाल है.

  • किसानों की आय दोगुनी होगी

    शनिवार को मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना की शुरुआत हुई. इसके तहत पलामू के 56 हजार 890 किसानों के खाते में 17 करोड़ 32 लाख 82 हजार 603 रुपया भेजा गया. डीबीटी के माध्यम से यह राशि सीधे किसानों के खाते में उपलब्ध कराया गया.

  • आदिवासी संस्कृति को बचाये रखना एक चुनौती : ब्रह्मदेव

    विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर आरापुर माइंस के पास सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया.सांस्कृतिक कार्यक्रम का उद्घाटन युवा समाजसेवी सह पूर्व विस प्रत्यासी ब्रह्मदेव प्रसाद ने किया.उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता मुखिया संजय कुमार सिंह व संचालन राज किशोर सिंह ने किया.ब्रह्मदेव प्रसाद ने कहा कि आ

  • तीन को डीसी कार्यालय का घेराव

    शनिवार को रेड़मा स्थित कार्यालय में सीपीआइ की जिला कार्यकारिणी की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता कृष्णमुरारी दुबे ने की. बैठक में राज्य कार्यकारिणी सदस्य सूर्यपत सिंह ने राज्य कार्यकारिणी व राज्य परिषद के निर्णय से अवगत कराया.उन्होंने कहा कि पार्टी का यह मानना है कि देश में कॉरपोरेट राज्य कायम हो गया है.

  • तीन दिन से ब्लैक आउट

    पाटन में पिछले एक सप्ताह से बिजली व्यवस्था लचर हो गयी है. तीन दिनों से ब्लैक आउट की स्थिति है. इसकी वजह से हालात यह है कि मोबाइल चार्ज करने के लिए भी लोगों को पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं.

  • दो लोगों ने दान की थी पांच एकड़ जमीन, तब बना चेगौना धाम उवि

    बात 1985 की है. मेदिनीनगर - औरंगाबाद मार्ग स्थित नावाबाजार में कोई भी उच्च विद्यालय नहीं था. तब नावाबाजार विश्रामपुर का हिस्सा हुआ करता था. विश्रामपुर के अंतिम छोर में होने के कारण यह इलाका उपेक्षा का भी शिकार था, लेकिन उस दौर में भी लोगों की चिंता शिक्षा को लेकर थी.

  • राजद का सदस्यता अभियान आज से

    गुरुवार को परिसदन में राजद की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष प्रमोद यादव ने की. संचालन छतरपुर अनुमंडल अध्यक्ष फैजुल हक ने किया. बैठक में मुख्य रूप से पार्टी के पलामू प्रभारी अजय चंद्रवंशी ने भाग लिया. बैठक में तय किया गया कि 9 अगस्त से सदस्यता अभियान की शुरुआत की जायेगी.

  • ट्रक के धक्के से वृद्ध की मौत ग्रामीणों ने किया रोड जाम

    थाना क्षेत्र के कौवाखोह स्थित एनएच 98 पर बुधवार की सुबह मालवाहक ट्रक की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत घटनास्थल पर हो गयी. उसकी शिनाख्त हरिहरगंज के बिजवार गांव निवासी 60 वर्षीय मुनेश्वर भुईयां के रूप में हुई. मनेश्वर कौवाखोह में एक रिश्तेदार से मिलने आया था

  • मुसहरों का खुला खाता, बना आधार कार्ड

    नावाबाजार के पड़वा मोड़ के मुसहर टोला में रहने वाले मुसहर परिवारों का आधार कार्ड बनाया गया. साथ ही सभी का बैंक खाता भी खोला गया. पड़वा मोड़ के मुसहर टोला में रहने वाले मुसहर परिवार की स्थिति को लेकर प्रभात खबर ने रिपोर्ट प्रकाशित की थी. इसके बाद प्रशासन का फोकस इस टोला पर है. सोमवार को रिपोर्ट प्रकाशित हुई थी.

  • अज्ञात वाहन के धक्के से राज मिस्त्री की मौत

    मंगलवार की रात मेदिनीनगर-औरंगाबाद मुख्य पथ पर नावाबाजार थाना क्षेत्र के बाना पुल के पास अज्ञात वाहन की चपेट में आने से पड़वा के बृज किशोर मेहता की मौत घटनास्थल पर हो गयी. इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने मुख्य पथ को जाम कर दिया. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस निरीक्षक सह पड़वा थाना प्रभारी मनोज कुमार तिवारी व नावाबाजार थाना प्रभारी राकेश कुमार रवि के आश्वासन पर रात करीब दस बजे जाम हटाया गया.

  • पूर्व मुखिया ने पत्नी की हत्या कर की खुदकुशी

    मेदिनीनगर/चतरा : झारखंड में अलग-अलग हुई दो घटना में अपनों ने ही अपनों की जान ले ली. पहली घटना पलामू के तरहसी थाना क्षेत्र के सिलदिलिया कला गांव की है.

  • अच्छी बारिश के लिए किसानों ने की इंद्र की पूजा

    सैकड़ों वर्षों से चली आ रही धार्मिक परंपरा के अनुसार मंगलवार को विश्रामपुर के भुड़ली पहाड़ की चोटी पर भगवान इंद्र की विशेष पूजा-अर्चना की गयी. इस धार्मिक अनुष्ठान में दर्जन भर गांव के सैकड़ों किसान शामिल हुए. धार्मिक मान्यता है कि भगवान इंद्र के इस विशेष पूजा के बाद क्षेत्र में अच्छी बारिश होती है.

  • 17 मुसहर परिवारों को मिलेगा आशियाना

    नावाबाजार के पड़वामोड़ के मुसहर टोला की सूरत बदलने की कवायद शुरू कर दी गयी है. वर्ष 2005-06 में जिस स्थान पर मुसहरों के लिए आवास बना था. वह जर्जर है. तय किया गया है उसी भवन को ध्वस्त कर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास निर्माण कराया जायेगा.

  • अच्छी बारिश के लिए किसानों ने की इंद्र की पूजा

    सैकड़ों वर्षों से चली आ रही धार्मिक परंपरा के अनुसार मंगलवार को विश्रामपुर के भुड़ली पहाड़ की चोटी पर भगवान इंद्र की विशेष पूजा-अर्चना की गयी. इस धार्मिक अनुष्ठान में दर्जन भर गांव के सैकड़ों किसान शामिल हुए. धार्मिक मान्यता है कि भगवान इंद्र के इस विशेष पूजा के बाद क्षेत्र में अच्छी बारिश होती है. इस विशेष धार्मिक अनुष्ठान के एक दिन पहले किसान भुड़ली पहाड़ पर जाकर भगवान इंद्र सहित कई देवी-देवताओं को जयघोष के बीच आमंत्रित करते हैं.

  • वज्रपात से ट्रांसफॉर्मर जला, उपभोक्ता परेशान

    प्रखंड के परता गांव का विद्युत ट्रांसफॉर्मर पर वज्रपात होने से खाक हो गया. जिससे परता गांव के लोगों के समक्ष बड़ी समस्या उत्पन्न हो गयी है. साथ ही किसानों को भी काफी समस्या हो रही है. प्रखंड बीस सूत्री उपाध्यक्ष विनोद पांडेय ने बताया कि वर्षा नहीं होने से किसान परेशान हैं.

  • बाल सुधार गृह से तीन बच्चे फरार

    सोमवार की शाम मेदिनीनगर के जेलहाता में संचालित बाल सुधार गृह से तीन बच्चे की फरार होने की सूचना है. बताया जाता है कि बाल संरक्षण आयोग द्वारा बच्चों को बाल सुधार गृह में रखा गया था. इसमें वैसे बच्चे रहते हैं, जो अनाथ है या फिर उनके मां-बाप पालन पोषण करने में सक्षम नहीं है.

  • पलामू टाइगर रिजर्व : तीन बाघ होने के हैं प्रमाण, दो और के होने का अनुमान

    पलामू टाइगर रिजर्व में बाघों की संख्या को लेकर वन अधिकारियों ने दी जानकारी रांची : पलामू टाइगर रिजर्व (पीटीआर) में कुल कितने बाघ हैं. इस सवाल पर प्रधान मुख्य वन संरक्षक (पीसीसीएफ) संजय कुमार व अन्य अधिकारियों ने कहा कि तीन बाघ होने के प्रमाण हैं तथा पद चिह्न देखकर दो अौर बाघ होने का अनुमान है.

  • मेदिनीनगर : आज तक पेंशनवो न भेंटाइल

    मेदिनीनगर : वर्ष 2022 तक सभी गरीबों को पक्का मकान दिलाने का लक्ष्य है. इसके लिए सरकार काम कर रही है. इसमें पहले वैसे लोगों को प्राथमिकता मिल रही है, जो अत्यंत गरीब है. लेकिन ऐसे दौर में भी यदि महादलित के श्रेणी में आने वाले मुसहर परिवार उपेक्षित हो, तो सवाल उठना स्वाभाविक है कि आखिर इन मुसहर परिवारों की सुध कोई क्यों नहीं ले रहा है.

  • पलामू के छतरपुर व नवाडीह का मामला : 436 पारा शिक्षकों की जांच करेगी विस कमेटी

    रांची : पलामू के छतरपुर व नवाडीह प्रखंड के 436 पारा शिक्षकों की जांच विधानसभा की विशेष कमेटी करेगी़ स्पीकर दिनेश उरांव ने चार सदस्यीय विशेष जांच कमेटी बना दी है़ कमेटी में भाजपा के मुख्य सचेतक राधाकृष्ण किशोर, जेवीएम विधायक प्रकाश राम, कांग्रेस विधायक देवेंद्र सिंह उर्फ बिट्टू सिंह और भाजपा विधायक हरेकृष्ण सिंह को सदस्य बनाया गया है़

  • नागेश्वर सिंह हत्याकांड का खुलासा, दो गिरफ्तार

    सतबरवा के दुलसुलमा के नागेश्वर सिंह की हत्या आत्मविश्वास का प्रतिफल है. पुलिस ने इस पूरे मामले का खुलासा किया है. इस हत्या में शामिल हरिकेश सिंह व उमेश सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. हत्या में प्रयुक्त तलवार को पुलिस ने बरामद किया है.

  • एकजुटता से ही लक्ष्य की होगी प्राप्ति

    रेलवे गुमटी के समीप राकांपा के प्रखंड कार्यालय में कार्यकर्ताओं की समीक्षा बैठक हुई. जिसमें विभिन्न पंचायतों के अध्यक्षों ने बूथ स्तरीय कमेटी की सूची प्रखंड अध्यक्ष संजय सिंह को सौंपी. इस मौके पर युवा राकांपा के जिला प्रभारी नीतेश सिंह ने कहा कि विधान सभा चुनाव काफी नजदीक है. उन्होंने कहा कि चुनाव से पूर्व बचे हुए बूथों की कमेटी का गठन करना आवश्यक है.

  • विज्ञान संकाय में नामांकन नहीं छात्रों ने कॉलेज में जड़ा ताला

    स्थानीय एके सिंह कॉलेज में विज्ञान संकाय में नामांकन नहीं होने के कारण छात्रों में आक्रोश बढता जा रहा है. आक्रोशित छात्रों ने मंगलवार को एके सिंह कॉलेज में ताला जड़ दिया. इसके पूर्व बीते सोमवार को छात्र नेता के विश्वा के नेतृत्व में ग्रामीण छात्र संघ व अभाविप के लोगों ने विद्यालय परिसर में प्राचार्य को घेरने का कार्य किया था.

  • पलामू में JJMP नक्सली इंदल पासवान गिरफ्तार, हथियार भी बरामद

    झारखंड के पलामू जिले में मंगलवार को पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जिले के हुसैनाबाद थाना क्षेत्र में सक्रिय जेजेएमपी संगठन के नक्सली इंदल पासवान को पुलिस को दबोच लिया है.

  • इंटरनेशनल टाइगर डे पर विशेष : ढूंढ़ने से भी नहीं मिल रहा है बेतला में बाघ

    बेतला : कभी बीहड़ व बाघों की गर्जन से आच्छादित रहने वाला पलामू आज बाघविहीन हो गया है. ढूंढ़ने पर भी बाघों के दर्शन नहीं हो रहे. बाघों के संरक्षण व संवर्धन के लिए सरकार करोड़ों रुपये खर्च कर रही है. लेकिन, विडंबना है कि बाघ नहीं दिख रहे. बाघों का नहीं दिखना न केवल वन विभाग के पदाधिकारियों के चेहरे पर चिंता की लकीरें खींच रहा है, बल्कि पलामू की आन-बान और शान पर भी प्रश्नचिह्न खड़ा कर रहा है.

  • कारगिल युद्ध : दुश्मनों से लोहा लेते शहीद हुए थे पलामू के युगंबर दीक्षित

    मेदिनीनगर : कारगिल युद्ध में पलामू के सपूत युगंबर दीक्षित दुश्मनों से लोहा लेते हुए शहीद हो गये थे. युगंबर दीक्षित की तैनाती कारगिल के टाइगर हिल में थी. इसी दौरान वह 23 जून 1999 को शहीद हो गये थे. शहीद युगंबर दीक्षित मूल रूप से पलामू के भदुमा गांव के रहने वाले थे. शहादत के दो साल पहले यानी 1997 में उनकी शादी उषा दीक्षित के साथ हुई थी. जब युगंबर दीक्षित की शहादत हुई, उस समय उनकी पत्नी गर्भवती थी. लगभग एक महीने बाद उन्होंने पुत्र को जन्म दिया. पुत्र का नाम युद्धजय दीक्षित है.

  • पलामू के पूर्व सांसद कामेश्वर बैठा को जेल

    मेदिनीनगर : पलामू के पूर्व सांसद कामेश्वर बैठा को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में गुरुवार को जेल भेज दिया गया है. श्री बैठा इस मामले में सीजेएम संजय कुमार चौधरी की अदालत में सरेंडर िकया था.

  • देश के विकास के लिए टैक्स जमा करना जरूरी : आयुक्त

    प्रमंडलीय आयुक्त मनोज कुमार झा ने कहा कि वर्तमान दौर में टैक्स के प्रति काफी जागरूकता आयी है. अब लोग समय पर टैक्स भरने के प्रति सजग और जागरूक रहते है. क्योंकि लोगों को इस बात का एहसास है कि देश के विकास के लिए यह आवश्यक है कि जो सक्षम है, वह हरहाल में टैक्स भरे. आने वाली पीढ़ी में टैक्स के प्रति और भी जागरूकता आयेगी.

  • कार्यकर्ता सम्मेलन 26 से 31 जुलाई तक चलेगा

    समाजसेवी नरेश प्रसाद सिंह ने विश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र के परीधि में आने वाले सभी प्रखंडों में अपने कार्यकर्ताओं के साथ सम्मेलन करेंगे. 26 जुलाई से कार्यकर्ता सम्मेलन की शुरूआत होगी. इसे लेकर तिथि का निर्धारण कर दिया गया है.

  • तीन बच्चों के सर से उठा पिता का साया

    प्रखंड के सुदूरवर्ती क्षेत्र बालूभांग पंचायत अंतर्गत जावाबार गांव निवासी ग्राम प्रधान रामदेव यादव के घर पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा है. घर का एकमात्र कमाऊ सदस्य रामदेव का बेटा रविंद्र यादव (30) अब उनके बीच नहीं है. तीन-तीन छोटे-छोटे बच्चों की परवरिश का जिम्मा रविंद्र की पत्नी पर आ गया है.

  • झारखंड में जमीन विवाद में बुजुर्ग की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या

    पलामू : झारखंड के पलामू जिला में जमीन विवाद में एक बुजुर्ग की हत्या कर दी गयी है. देर रात को धारदार हथियार से बुजुर्ग की हत्या कर दी गयी. मामला सतबरवा थाना क्षेत्र के दूलसूलमा गांव का है. बताया जाता है कि जमीन के विवाद में नागेश्वर सिंह (65) को उनके विरोधी पक्ष के लोगों ने काटकर मार डाला.

  • हुसैनाबाद : 'प्रभात खबर' क्विज कॉन्‍टेस्ट में अंकित को मिला प्रथम पुरस्कार

    प्रभात खबर द्वारा आयोजित क्विज कॉन्‍टेस्‍ट के तहत शनिवार को शहर के बालक मध्‍य विद्यालय में आयोजन प्रतियोगिता में काफी संख्या में बच्चों ने हिस्‍सा लिया. क्विज में विद्यालय के अंकित कुमार को प्रथम, शनि कुमार को द्वितीय और अंकित तथा अनिश को संयुक्त रूप ये तृतीय स्थान प्राप्त हुआ. इस आयोजन से बच्चों में काफी उत्सुकता देखी गयी.

  • दो लड़कियों से चल रहा था प्रेम प्रसंग, दोनों के भाईयों ने मिलकर की थी संदीप की हत्या

    पाटन के सूठा का संदीप कुमार की हत्या प्रेम प्रसंग के कारण हुई. पुलिस ने अनुसंधान के दौरान जो कुछ पाया उसके मुताबिक संदीप का दो लड़कियों के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. दोनों लड़की के परिवार वाले इसे लेकर परेशान थे. इसलिए दोनों के भाईयों ने मिलकर संदीप को रास्ते से अलग करने का निर्णय लिया.

  • शहर को मिलेगी जाम से मुिक्त

    मेदिनीनगर में रुके बाईपास का निर्माण कार्य फिर से शुरू होगा. एनएच 75 पर चियांकी - रजवाडीह, सिंगरा कला बाईपास निर्माण की योजना स्वीकृत हुई थी. वित्त वर्ष 2013-14 में इस परियोजना को 76.52 करोड़ रुपये के लागत दर पर राज्य योजना के माध्यम से पथ निर्माण विभाग द्वारा स्वीकृत की गयी थी.

  • देश में सुशासन की सरकार : िकशोर

    शुक्रवार को पाटन प्रखंड कार्यालय परिसर में पीएम आवास के लाभुकों को स्वीकृति पत्र सत्तारुढ़ दल के मुख्य सचेतक सह विधायक राधाकृष्ण किशोर ने दिया. मौक पर श्री किशोर ने कहा कि आज देश व झारखंड में सुशासन की सरकार चल रही है. जिस इलाके में पहले दिन में जाने में भय लगता था आज वहां लोग निर्भीक होकर रात में जा रहे है.

  • वृक्ष जीवन का मूल आधार

    शुक्रवार को जमुने स्थित गुरुगोविंद सिंह पब्लिक स्कूल में पौधरोपण किया गया.स्कूल के संरक्षक सह पूर्व स्पीकर इंदर सिंह नामधारी की पुत्री अमृत गंभीर के 52 वीं जन्मदिन के अवसर पर स्कूल परिसर में 52 पौधे लगाये गये. कार्यक्रम में मुख्य रूप से विश्वव्यापी पर्यावरण संरक्षण अभियान के केंद्रीय अध्यक्ष सह वनराखी मूवमें

  • निहार कंपनी के नाम पर बाजार में बेचता था नकली नारियल तेल, अब खायेगा जेल की हवा

    छतरपुर : झारखंड के पलामू जिले के छतरपुर बाजार में देश में सुगंधित तेल बनाने वाली निहार कंपनी के नाम पर नकली नारियल तेल और आंवला सरसो तेल बेचने का मामला प्रकाश में आया है. नामी-गिरामी कंपनी के नाम पर नकली तेल बाजार में बेचने के फेर में एक आरोपी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.

  • दुष्कर्म के आरोपी को 12 साल का कारावास

    जिला जज नंबर एक डीके पाठक की अदालत ने पीड़िता के साथ दुष्कर्म के मामले में पाटन निवासी दिलीप महतो को 12 साल कारावास व 25 हजार रुपये के अर्थदंड की सजा सुनायी है. अर्थदंड की राशि जमा नहीं करने पर आरोपी को छह माह अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतनी होगी.

  • सफाई कर्मचारियों को दिया गया प्रशिक्षण

    गुरुवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति हॉल में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती समारोह को लेकर साल भर तक चलने वाले कार्यक्रम के तहत सिवर सेप्टिक टैंक की सफाई को लेकर सफाई कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया.

  • दिव्यांगता किसी भी क्षेत्र में बाधक नहीं

    राज्य के नि:शक्तता आयुक्त सतीशचंद्रा ने कहा कि दिव्यांगता किसी क्षेत्र में बाधक नहीं है. दिव्यांगों को सशक्त व उनके अधिकारों के संरक्षण के लिए दिव्यांगजन अधिकार अधिनियम 2016 बनाया गया है. पूर्व में दिव्यांगजनों का प्रकार सात था, लेकिन इस अधिनियम के तहत दिव्यांगता के 21 प्रकार एवं उसके पहचान के लक्षण बताये गये हैं.

  • स्कूल में बैठ कर सिर्फ मोबाइल चलाते हैं मास्टर साहब

    सरकारी स्कूल की छुट्टी होती है दो बजे, लेकिन नावाबाजार की कंडा पंचायत के सीजो का उत्क्रमित मध्य विद्यालय 12 बजे ही बंद हो जाता है.

  • जिले में दुर्घटना से हर दो दिन में हो रही है एक मौत

    पलामू में हर माह 20 से अधिक सड़क दुर्घटना हो रही है. इन दुर्घटनाओं में प्रतिमाह 13 - 14 लोगों की मौत हो रही है और करीब 18-19 लोग घायल भी हो रहे हैं. वर्ष 2019 में जनवरी से लेकर जून माह तक के आंकड़ों पर गौर करें, तो इन छह माह में पलामू में 122 सड़क दुर्घटना हुई है. इनमें सर्वाधिक सड़क दुर्घटना जून में हुई है.

  • जीएलए कॉलेज में दो प्राध्यापक भिड़े, एक घायल

    नीलांबर - पीतांबर विश्वविद्यालय के अंगीभूत इकाई जीएलए कॉलेज के दो प्राध्यापक आपस में भिड़ गये. यह घटना बुधवार की है. अंग्रेजी विभाग के प्राध्यापक डॉ विमल कुमार सिंह व डॉ राघवेंद्र सिंह के बीच किसी बात को लेकर बहस होने लगी. मामला धक्का मुक्की व गाली गलौज से गुजरते हुए मारपीट तक पहुंच गया.

  • भूसा लदा ट्रक पलटा लोगों ने जाम लगाया

    मेदिनीनगर-औरंगाबाद मुख्य मार्ग एनएच 98 पर बुधवार की शाम 6:00 बजे एनएच 98 के न्यू बस स्टैंड के समीप विजय जायसवाल के घर के सामने छतरपुर की ओर से आ रहा भूसा लदा ट्रक पलट गया. स्थानीय लोगों ने किसी तरह गाड़ी के चालक को सकुशल वाहन से बाहर निकाला. ट्रक के पलट जाने से आवागमन पूरी तरह अवरुद्ध हो गया.

  • प्रधानमंत्री आवास के 265 लाभुकों को मिला वर्क आर्डर

    बुधवार को सदर प्रखंड कार्यालय परिसर में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के 265 लाभुकों को आवास निर्माण का स्वीकृति पत्र दिया गया. इसे लेकर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता बीडीओ जयकुमार राम ने की.

  • 2500 शौचालय निर्माण लंबित

    उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देश के आलोक में छतरपुर एसडीओ नरेंद्र प्रसाद गुप्ता ने शौचालय निर्माण कार्य की समीक्षा की. इस दौरान स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण कार्य में एक माह की प्रगति की समीक्षा की गयी. बैठक में बताया गया कि छतरपुर प्रखंड में एसबीएम के तहत 14 हजार शौचालय बनाने का लक्ष्य निर्धारित है.

  • मेदिनीनगर : जिप सदस्य के पति से मांगी 20 लाख रंगदारी

    मेदिनीनगर : मेदिनीनगर उत्तरी जिला परिषद सदस्य कुशवाहा रानो देवी के पति अजीत कुमार मेहता से 20 लाख रुपये रंगदारी मांगी गयी है. इस मामले को लेकर श्री मेहता ने सदर थाना पुलिस को लिखित सूचना दी है.

  • 20 वर्षों से हो रही है भूमि की तलाश

    मेदिनीनगर में आज भी कचरा फेंकने के लिए कोई निर्धारित स्थान नहीं है. पिछले 20 वर्षों से यहां कचरा ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए भूमि की तलाश की जा रही है. सरकार ने कचरा ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए वर्ष 2001 में तीन करोड़ रुपया उपलब्ध कराये थे.

  • प्रशिक्षण केंद्र खोला जायेगा

    मंगलवार को मिट्टी शिल्पकारों का पलामू प्रमंडल स्तरीय सम्मेलन सह मिट्टी के बर्तन की प्रदर्शनी लगायी गयी. पंडित दीन दयाल उपाध्याय स्मृति नगर भवन में कार्यक्रम का आयोजन हुआ. झारखंड माटी कला बोर्ड द्वारा इस सम्मेलन का आयोजन किया गया. बोर्ड के अध्यक्ष श्रीचंद प्रजापति ने कहा कि पलामू में मिट्टी शिल्पकारों को प्रशिक्षण देने की व्यवस्था की जायेगी. सितंबर के अंत तक पलामू में प्रशिक्षण केंद्र शुरू होगा.

  • फसल बीमा अवश्य करायें किसान

    चैनपुर सिंगल विंडो सेंटर में मंगलवार को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को लेकर कृषक मित्रों को प्रशिक्षण दिया गया. प्रशिक्षण में बीडीओ अलका कुमारी ने कहा कि अभी के समय में फसलों का बीमा कराना किसानों के लिए काफी लाभदायक है. यदि फसल का नुकसान होता है तो इसका मुआवजा किसानों को कंपनी द्वारा दिया जायेगा.

  • पारा शिक्षक नौशाद ने खुद रची थी अपहरण की कहानी

    पलामू के पांकी थाना क्षेत्र के भर्री गांव के पारा शिक्षक नौशाद अंसारी का अपहरण नहीं हुआ था. बल्कि उसने अपनी पहली पत्नी के पिता व भाई को फंसाने के लिए अपनी दूसरी पत्नी के साथ मिल कर यह पूरी कहानी रची थी. पुलिसिया अनुसंधान में इस पूरे मामले का खुलासा हो गया है.

  • बीए पार्ट टू की परीक्षा 22 जुलाई से होगी

    नीलांबर-पीतांबर विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ विजय कुमार प्रसाद ने बताया कि बीए पार्ट टू की परीक्षा 22 जुलाई से शुरू होगी. उन्होंने कहा कि योध सिंह नामधारी महिला महाविद्यालय, जीएलए कॉलेज, गोपीनाथ सिंह महिला कॉलेज गढवा, एसएसजेएसएन कॉलेज गढवा, एके सिंह

  • चार गिरफ्तार, दो हैं फरार

    पलामू पुलिस ने माइक्रो फाइनेंस कंपनी के प्रतिनिधि सुनील सिंह के पास से लूटी गयी एक लाख पांच हजार रुपये की घटना का उदभेदन कर लिया है. इस लूट की घटना में शामिल चार अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गये अपराधियों में हैदरनगर के बिंदु विगहा गांव के काजू सिंह उर्फ उत्कर्ष सिंह, मोहम्मदगंज के भजनिया गांव के शुभम सिंह, झरी के रंजन कुमार पाठक उर्फ बाबा, रामजीता के अंकित कुमार सिंह उर्फ झारखंडी का नाम शामिल है.

  • मीडिया संवाद में बीडीओ ने दी योजना की जानकारी

    उपायुक्त पलामू के निर्देशानुसार सोमवार को प्रखण्ड सभागार में मीडिया संवाद का आयोजन किया गया.इसमें बीडीओ प्रदीप कुमार दास ने प्रखंड में संचालित विकास और जनउपयोगी योजना की जानकारी दी.बीडीओ ने पीएम आवास योजना के बारे में बताया कि वर्ष 2019-20 में 808 आवास निर्माण का लक्ष्य है,

  • प्रतिदिन 1500 मरीज आते हैं सदर अस्पताल में

    प्रमंडलीय मुख्यालय मेदिनीनगर में स्थित सदर अस्पताल में न सिर्फ पलामू - गढ़वा बल्कि इन जिलों से सटे पड़ोसी राज्य बिहार- उत्तर प्रदेश व छतीसगढ़ से भी मरीज इलाज कराने आते हैं. औसतन 1500 मरीजों का प्रतिदिन इलाज होता है. यदि मरीजों के साथ आने वाले परिजनों की संख्या जोड़ दी जाये, तो लगभग 5000 लोग सदर अस्पताल आते हैं.

  • छत्तरपुर : ग्रामीण बैंक लूट कांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, 6.49 लाख की हुई थी लूट

    छत्तरपुर के मुख्य बाजार स्थित वनांचल ग्रामीण बैंक से 7 जून 2017 को हुई लूट का मुख्य सरगना अशोक महतो उर्फ विजय उर्फ राहुल को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. यह जानकारी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शम्भू कुमार सिंह ने प्रेस वार्ता में दी. उन्‍होंने बताया कि 7 जून को बाजार स्थित ग्रामीण बैंक से छह अपराधकर्मियों के द्वारा हथियार के बल पर 6 लाख 49 हजार रुपये लूट की घटना को अंजाम दिया गया था.

  • पलामू : घर से बुला कर पांकी से पारा शिक्षक का अगवा

    पलामू :पांकी थाना क्षेत्र के भर्री गांव से पारा शिक्षक नौशाद अंसारी का अपहरण हो गया. अपहरण की घटना शनिवार रात की है. पारा शिक्षक नौशाद अनवर शनिवार की रात में भर्री स्थित अपने घर पर थे. इसी दौरान करीब 11 बजे अपराधी उनके घर पहुंचे और दरवाजा खटखटाया.

  • पलामू : करंट से छत पर बैठे एक मजदूर की मौत, खंभे से झूल रहे बिजली के तार की चपेट में आयी बस

    श्रीराम यात्री बस रांची से मेदिनीनगर जा रही थी, बस की छत पर 13 मजदूर सवार थे, छह घायल सतबरवा : सतबरवा थाना क्षेत्र के रांची - मेदिनीनगर मुख्य मार्ग पर तुंबागड़ा के समीप श्रीराम यात्री बस की छत पर बैठे एक मजदूर की मौत करंट की चपेट में आने से हो गयी. घटना शनिवार की दोपहर दो बजे की है. रांची से मेदिनीनगर जा रही श्रीराम यात्री बस की छत पर 13 मजदूर सवार थे.

  • खेल प्रतिभाएं हो रही हैं कुंठित

    पलामू में खेल प्रतिभा निखरे तो कैसे? जब पास में खेल स्टेडियम या फिर कायदे का मैदान नहीं हो, तो क्या होगा. जब एकीकृत बिहार का जमाना था, उस समय मेदिनीनगर (तब डालटनगंज) में पुलिस स्टेडियम का निर्माण हुआ था. तब के तत्कालीन एसपी अमिताभ चौधरी के प्रयास से कई बड़े राज्य

  • स्कूल बस की चपेट में आ जाने से महिला की मौत

    स्कूल बस की चपेट में आने से एक 55 वर्षीय महिला की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. घटना रेहला शुकबाजार रोड में दोपहर दो बजे की ही. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. जबकि स्कूल बस को अपने कब्जे में ले लिया है. जानकारी के अनुसार स्कूल बस बच्चों को स्कूल से वापस छोड़ने जा रही थी.

  • लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी : बीइइओ

    राजकीयकृत सर्वोदय प्लस टू उच्च विद्यालय के परिसर में शुक्रवार को मासिक गुरुगोष्ठी सह प्रखंड स्तरीय ज्ञान सेतु की समीक्षा बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी पांडेय प्रेम प्रकाश शर्मा ने किया . मौके पर बीइइओ श्री शर्मा ने कहा कि वैसे विद्यालय जहां पर सरकारी शिक्षक होते हुए भी पारा शिक्षक प्र

  • पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरूक करें : वीबी भिड़े

    अदित बिड़ला ग्रुप द्वारा संचालित रेहला के ग्रासिम इंडस्ट्रीज में पौधरोपण अभियान की शुरुआत शुक्रवार को हुई. पौधरोपण की शुरुआत संस्थान प्रमुख वीबी भिड़े व इनरह्वील क्लब की अध्यक्षा वंदना भिड़े ने संयुक्त रूप से किया.अभियान के पहले चरण में अधिकारी आवास परिसर में पौधरोपण किया गया. वीबी भिड़े ने कहा कि पर्यवरण संतुलन के लिए पौधरोपण आवश्यक है.यदि हर व्यक्ति प्रत्येक वर्ष एक-एक पौधा भी लगाये, तो देश ही नहीं दुनिया से भी पर्यावरण की समस्या खत्म हो जायेगी.

  • पलामू जिले में खाद्य सुरक्षा के लिए ‘श्री विधि’

    पलामू जिले में औसत वर्षा 1000 मिलीमीटर होती है. यहां की भूमि की सतह कठोर एवं अघुलनशील, समतल भूमि से लेकर तीव्र ढाल वाले हैं. मानसून के दौरान पठारी क्षेत्र में अपर्याप्त वर्षा होती है. 75 प्रतिशत से अधिक वर्षा जुलाई से अगस्त के बीच हो जाती है.

  • अव्यवस्था से बचिये, तभी होगी आपकी िनरापद यात्रा

    कभी गुलजार रहने वाला बस डिपो आज बदहाली के आंसू बहा रहा है. कहने को तो प्रतिदिन यहां से रांची, पटना, वाराणसी के लिए बसें खुलती हैं, लेकिन डिपो में सुविधा के नाम पर कुछ भी नहीं है. डिपो में गंदगी और कीचड़ होने के कारण कोई भी यात्री बस डिपो में आना नहीं चाहता है. बस के डिपो से बाहर निकलने पर यात्री उसमें बैठना पसंद करते हैं.

  • जिला अभियंता के वेतन पर रोक लगी

    गुरुवार को जिला परिषद सामान्य प्रशासन समिति की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता जिप अध्यक्ष प्रभा देवी ने की. बैठक में जिला परिषद के रोड रोलर की मरम्मत के मामलों को प्रमुखता से उठाया गया. बताया गया कि तीन साल पहले रोलर मरम्मत के लिए भेजा गया, अभी तक यह जिला परिषद को नहीं मिला है.

  • एनएच 98 पर धान की रोपनी कर विरोध जताया

    मेदिनीनगर-औरंगाबाद जर्जर एनएच 98 के शीघ्र निर्माण की मांग को लेकर हरिहरगंज थाना के समीप गुरुवार को एनएच को जाम कर राजद प्रदेश महासचिव कमलेश कुमार यादव ने कार्यकर्ताओं व समर्थकों के साथ एनएच पर धान की रोपनी कर विरोध प्रदर्शन किया. इस मौके पर प्रदेश महासचिव कमलेश यादव ने कहा कि जर्जर सड़क सरकार के विकास का आईना दिखा रहा है.

  • रामगढ़ के उपप्रमुख के घर उग्रवादियों ने िकया हमला

    बुधवार की रात रामगढ़ प्रखंड के उपप्रमुख महावीर प्रसाद के पीड़हे स्थित आवास पर जेजेएमपी के उग्रवादियों ने हमला कर दिया. इस हमले में उप प्रमुख बाल-बाल बच गये, क्योंकि जैसे ही उग्रवादी उनके घर पहुंचे तो उपप्रमुख को यह अाभास हो गया कि उग्रवादी उन्हें खोजने आये हैं. पिछले 15 दिनों से फोन पर उग्रवादी उपप्रमुख से एक लाख रुपये लेवी मांग रहे थे. इसलिए रात में जैसे ही उग्रवादी धमके वैसे ही उपप्रमुख को एहसास हो गया कि

  • घर में घुसे चार युवकों को ग्रामीणों ने घेरा, िगरफ्तार

    हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के दरूआ बेनी पंचायत के एक गांव के एक घर में घुसे चार युवकों को ग्रामीणों ने धर दबोचा और चारों की जमकर पिटाई की. इस घटना की सूचना मिलते ही हुसैनाबाद थाना प्रभारी व पुलिस दल उक्त गांव पहुंची. पुलिस ने देखा कि 15 से 20 की संख्या में कुछ ग्रामीण चारों युवकों को घेरे हुए हैं.

  • बनेंगे ड्रेनेज सिस्टम और चौक चौराहों का होगा सौंदर्यीकरण

    मेदिनीनगर नगर निगम जल्द ही बदले स्वरूप में नजर आयेगा. शहर के चौक - चौराहों का सौंदर्यीकरण होगा. मुख्य सड़कों के बीच डिवाइडर बनाकर उसमें फूल- पौधे लगाये जायेंगे. साथ ही पूरे शहर में नये ड्रेनेज सिस्टम भी बनाया जायेगा. इन कार्यों के लिए राज्य सरकार ने निगम को 262 करोड़ की योजना स्वीकृत कर दी है.

  • जल संरक्षण के प्रति लोगों में जागरूकता जरूरी : प्रधान

    बुधवार को नीति आयोग के पलामू जिला के नोडल पदाधिकारी एसएन प्रधान की अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक में जल शक्ति और विभिन्न प्रक्षेत्र के इंडिकेटर की समीक्षा की गयी. पांच प्रमुख प्रक्षेत्र कृषि, जल संसाधन, स्वास्थ्य, पोषण, कौशल विकास, शिक्षा आदि के क्षेत्र में किये गये कार्यों की प्रगति की समीक्षा की गयी.

  • नियमों का उल्लंघन करनेवाले नर्सिंग होम पर होगी कार्रवाई

    सिविल सर्जन कार्यालय में क्लिीनिकल एस्टेब्लिस्टमेंट एक्ट को लेकर कार्यशाला हुई.इसकी अध्यक्षता जिला आरसीएच पदाधिकारी डॉ अनिल कुमार ने की. कार्यशाला में निजी अस्पताल, नर्सिंग होम व पैथोलॉजी संचालकों को क्लिनिकल एस्टेब्लिस्टमेंट एक्ट के बारे में विस्तार से बताया गया.

  • जंगली गेठी खाने से एक ही परिवार के पांच सदस्य बीमार

    जंगली गेठी की सब्जी खाने से पांकी थाना क्षेत्र के कोनवाई गांव के बुढ़ाबार टोला के एक ही परिवार के पांच सदस्य बीमार हो गये. बीमार लोगों को सोमवार की रात मेदिनीनगर के सदर अस्पताल में लाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है. बताया गया कि कोनवाई गांव के बुढ़ाबार टोला के अक्षयबर सिंह सोमवार के दोपहर में बकरी चराने जंगल गये थे.

  • पांकी-आसेहार स्टोन माइंस पर हमला, फायरिंग

    सोमवार की रात पांकी थाना क्षेत्र के आसेहार में स्थित मेसर्स रेयाज अहमद खान कंस्ट्रक्शन स्टोन माइंस सह क्रशर यूनिट प्लांट पर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया. क्रशर संचालक के मुताबिक इस घटना में उग्रवादियों का हाथ है. इस घटना में दोनों ओर से गोली चली है. घटना सोमवार की रात करीब 8:15 बजे की है.

  • लाभुकों के भुगतान में विलंब न करें

    मंगलवार को उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने जनता दरबार में पलामू जिले के विभिन्न इलाके से आये लोगों की समस्या सुनी. डीसी डॉ अग्रहरि ने यह प्रयास किया कि समस्याओं का ऑन स्पॉट निष्पादन हो. इसके लिए उन्होंने कई पदाधिकारियों को फोन पर ही निर्देश दिया और ससमय कार्य का निष्पादन करने को कहा.

  • शिव मंदिर में होगा रुद्र महायज्ञ

    विश्रामपुर प्रखंड अंतर्गत बघमनवा गांव के नवनिर्मित शिव मंदिर प्रांगण में चौमासा रुद्र महायज्ञ होगा.इसका निर्णय ग्रामीणों की एक बैठक में लिया गया.

  • नगर पंचायत में पड़ी है राशि, फिर भी नहीं हो रहा काम :एसडीओ

    पलामू उपायुक्त के निर्देश पर अनुमंडल पदाधिकारी नरेंद्र गुप्ता ने नगर पंचायत की समीक्षा की. इस दौरान एसडीओ श्री गुप्ता ने बताया कि पंचायत को 81.20 लाख रुपया राशि प्राप्त है.

  • पोलपोल में लगा भाजपा का सदस्यता अभियान शिविर

    डालटनगंज विधानसभा क्षेत्र में भाजपा का सदस्यता अभियान चल रहा है. इसी कड़ी में मंगलवार को सदर प्रखंड क्षेत्र के पोलपोल बाजार में सदस्यता अभियान शिविर लगाया गया. जिला परिषद के उपाध्यक्ष भाजपा नेता संजय कुमार सिंह के नेतृत्व में पोलपोल बाजार व आसपास के गांवों में सदस्यता अभियान चलाया गया.

  • मेदिनीनगर : .....और कंधे पर लाद कर मरीजों को एंबुलेंस तक पहुंचाया

    मेदिनीनगर/नावाबाजार : नावाबाजार प्रखंड का कुंभीखुर्द गांव के सलैयाटीकर टोला में रहनेवाली आदिम जनजाति परहिया के बीच सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची. यहां टीबी से ग्रसित मरीजों का हाल जाना और उन्हें इलाज के लिए विश्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाने लगी. लेकिन, बरसात में कच्ची सड़क पर कीचड़ होने के कारण एंबुलेंस टाेला तक नहीं जा सकी.

  • चार लोगों ने बदली तस्वीर, वीरान होते जंगलों में लौट रही हरियाली

    चुनौती अवसर में भी बदल सकती है, बशर्ते लोगों को सकारात्मक सोच के साथ काम करना होगा. लोग कहते हैं कि गांव वाले साथ नहीं देंगे, तो दो- चार आदमी मिल कर क्या कर लेंगे. यदि ईमानदारी के साथ कुछ कर गुजरने की तमन्ना दिल में हो, तो समाज में परिवर्तन लाने के लिए चार आदमी का प्रयास भी कम नहीं होता है.

  • राशन कार्ड से अयोग्य लाभुकों का कटेगा नाम : डीएसओ

    आपका मंच कार्यक्रम के तहत जिला आपूर्ति पदाधिकारी जयदीप तिग्गा ने आपूर्ति विभाग से जुड़ी जन सस्याओं का समाधान किया. वहीं सरकार की योजनाओं की जानकारी दी. उ

  • पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध

    सांसद सुनील सिंह ने कहा कि बेतला नेशनल पार्क, पलामू किला सहित आसपास के पर्यटन स्थलों के विकास के लिए जल्द ही कार्य शुरू कराया जायेगा. 52 करोड़ रुपये खर्च कर इन इलाकों का कायाकल्प किया जायेगा.

  • पुलिस ने चलाया वाहन चेकिंग अभियान

    पलामू पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर हुसैनाबाद पुलिस ने बाइक चेंकिंग अभियान चलाया गया. सोमवार को पुलिस ने शहर के जेपी चौक पर बाइक चेकिंग की. चेकिंग के दौरान पुलिस दर्जनों बाइक को जब्त कर हुसैनाबाद थाना ले आयी.

  • पलामू : तीन सड़क दुर्घटना में चार की मौत, एनएच 75 जाम

    पलामू : शनिवार को पलामू में अलग-अलग तीन सड़क दुर्घटना में चार की मौत हो गयी. सुबह 9:30 बजे दमारो गांव से देवकुमार शर्मा, अाकाश बैठा व अंकज मेहता बाइक से मेदिनीनगर आ रहे थे. लोहड़ा में ट्रक से टक्कर हो गयी.

  • मेदिनीनगर :टीबी से बे-मौत मर रहे परहिया

    आदिम जनजाति परहिया के तीन लोगों की मौत मेदिनीनगर/नावाबाजार : पलामू के नावाबाजार प्रखंड की सोहदाग पंचायत स्थित कुंभीखुर्द गांव के सलैया टीकर टोला निवासी आदिम जनजाति संकट में है. टीबी रोग से पिछले छह माह में टोला के तीन लोगों (बुधन परहिया, शीतल परहिया और जानकी परहिया) की मौत हो चुकी है. वहीं, 55 साल के कामेश्वर परहिया की हालत गंभीर है. बीमारी से इस कदर टूट चुके हैं कि खाट पर ही पड़े रहते हैं, खड़े भी नहीं हो पा रहे हैं. इसी टोले में रहनेवाले संतोष परहिया ने कहा कि वह चार वर्षों से टीबी रोग से ग्रसित है.

  • विद्युत सब स्टेशन में करेंगे तालाबंदी

    दो दिन से संपूर्ण हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बंद रहने के बाद शुक्रवार शाम बिजली आपूर्ति शुरू की गयी. शनिवार सुबह पांच बजे से लगातार 12.30 बजे तक लगातार बिजली आपूर्ति बंद करने से उपभोक्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा. उपभोक्ताअों ने पूर्व प्रमुख संतोष कुमार सिंह के नेतृत्व में चौकड़ी मोड़ पर स्थापित विद्युत सब स्टेशन पहुंच कर बिजली कर्मियों को कार्यालय से बाहर निकाल दिया.

  • व्यवसायी को पीटा, भागने के क्रम में दो बच्चों को रौंदा

    स्टेशन रोड स्थित नहर चौक के पास मेहता इलेक्ट्रिकल की दुकान में घुस कर दिनदहाड़े छह अपराधियों ने दुकान मालिक कमलेश कुमार मेहता उर्फ पप्पू मेहता को डंडे व रॉड से पीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. घटना को अंजाम देने के बाद भागने के क्रम में अपराधियों ने बाइक

  • अस्पताल परिसर पर दिया धरना

    पलामू प्रमंडलीय मुख्यालय मेदिनीनगर के सदर अस्पताल सहित जिले के अन्य सभी स्वास्थ्य केंद्रों की लचर व्यवस्था को लेकर कांग्रेस ने आंदोलन तेज कर दिया है. कुछ दिन पहले कांग्रेसियों ने सदर अस्पताल व जिले के अन्य स्वास्थ्य केंद्रों की स्थिति का जायजा लिया था.

  • पानी टंकी के पास फेंका जा रहा है कचरा

    मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र के चैनपुर बाजार स्थित वार्ड नंबर 35 का वार्ड पार्षद जयंती देवी ने अपने वार्ड के नाली से निकला हुआ कचरा ब्लॉक कैंपस के पानी टंकी के पास फेंक दिया है. इसी पानी टंकी से पूरे चैनपुर सहित कई गांव में पेयजल की आपूर्ति की जाती है. जब इस संबंध में वार्ड पार्षद जयंती देवी से पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि नाली से निकला बालू मिट्टी युक्त कीचड़ है.

  • हाइवा-ऑटो में टक्कर, दो मजदूर की मौत

    जपला–हैदरनगर मुख्य पथ के नीमियादोहर मोड़ के समीप कांडी से छतरपुर जा रहा हाइवा (जेएच 03 वाइ 4283) ने ऑटो में टक्कर मार दी. जिससे टेंपो में सवार मजदूरों में चार लोग घायल हो गये. सभी मजदूर जपला स्थित ठेकेदार आशीष मेहता के माध्यम घर ढलाई कार्य में जा रहे थे. ऑटो कांडी थाना के चटनिया पंचायत के सुगवादामर गांव से मजदूरों को लेकर जपला जा रहा था.

  • महिलाओं को स्वावलंबी बनाना ही उद्देश्य

    जिला परिषद के उपाध्यक्ष संजय सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार महिलाओं को आर्थिक रूप से स्वावलंबी बनाने व उनके हितों की रक्षा के लिए सक्रियता के साथ काम कर रही है. सरकार वैसी नीति तैयार कर रही है, जिससे देश के सभी वर्ग के महिलाओं के मान- सम्मान की रक्षा के साथ-साथ वे हर क्षेत्र में आगे बढ़े.

  • नालियों को स्लैब से ढंका जायेगा

    शुक्रवार को मेदिनीनगर नगर निगम के स्थायी समिति की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता निगम की मेयर अरुणा शंकर ने की. संचालन कार्यपालक पदाधिकारी विनित कुमार ने किया. बैठक में शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के साथ- साथ जलापूर्ति, वार्ड समिति के गठन व नगर निगम की वित्तीय स्थिति पर विस्तार से चर्चा की गयी.

  • बहन सुभद्रा व भाई बलभद्र के साथ मौसीबाड़ी पहुंचे भगवान जगन्नाथ

    इस्कॉन संस्था द्वारा पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर में पहली बार भगवान जगन्नाथ रथयात्रा महोत्सव का आयोजन किया गया. पुलिस लाइन रोड स्थित हरे कृष्ण निवास में महोत्सव का आयोजन हुआ है. गुरुवार की सुबह पूजा अर्चना के बाद दोपहर दो बजे भगवान जगन्नाथ स्वामी की रथयात्रा शुरू हुई.

  • नाट्य रूपांतरण से समझने का प्रयास

    गुरुवार को सीबीआइ के सेंट्रल फॉरेंसिक लैब के निदेशक सहित कई अधिकारी बकोरिया मुठभेड़ कांड की जांच करने घटनास्थल पर पहुंचे. आठ जून 2015 को सतबरवा के बकोरिया के भेलवाघाटी में पुलिस व नक्सली मुठभेड़ की जांच सीबीआइ द्वारा की जा रही है. गुरुवार को सेंट्रल फॉरेंसिक लैब के निदेशक डॉ निलेंदु विकास वर्द्धन सात सदस्यीय सीबीआइ टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे.

  • किताब नहीं, छत देख कर ककहरा सीखते हैं नौनिहाल

    पलामू के सांसद आदर्श ग्राम किशुनपुर पंचायत के बरडीहा उत्क्रमित मध्य विद्यालय का भवन काफी जर्जर स्थिति में है. स्कूल की छत जर्जर हो चुकी है, न जाने कब गिर जाये.

  • पानी की किल्लत रोकने के लिए जल संरक्षण जरूरी

    प्रखंड कार्यालय के सभागार में जल शक्ति अभियान को लेकर गुरुवार को प्रखंड स्तरीय उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता प्रखंड विकास पदाधिकारी उज्जवल कुमार सोरेन ने की. श्री सोरेन ने कहा कि प्रधानमंत्री ने जल संरक्षण को लेकर जनप्रतिनिधियों के अलावा आम लोगों से अपील की है ताकि बढ़ते पानी की किल्लत समस्या को दूर किया जा सके.

  • छत पर सो रहे थे पत्नी-पत्नी, चोरों ने लाखों की संपत्ति पर किया हाथ साफ

    हैदरनगर स्थित नौडीहा गांव में लाखों की संपत्ति की चोरी का मामला सामने आया है. चोरों ने यहां एक सेवानिवृत्त शिक्षक के घर से आभूषण, बर्तन, वस्त्र और 30 हजार की नकदी समेत 10 लाख रुपये की संपत्ति पर हाथ साफ कर दिया.

  • अब तक खाद-बीज भी उपलब्ध नहीं

    कृषि के दृष्टिकोण से आर्द्रा नक्षत्र काफी महत्वपूर्ण होता है. लेकिन इस बार इस नक्षत्र के शुरू होने के बाद बारिश हुई, लेकिन वह कृषि के दृष्टिकोण से पर्याप्त नहीं है. आंकड़ों पर गौर करें, तो जून माह में सामान्य वर्षापात 152.4 है.

  • क्या उपजायें, क्या खायें

    पलामू में लगातार कम बारिश हो रही है. 15 जून से लेकर अक्तूबर तक का महीना काफी महत्वपूर्ण माना जाता है. यदि पिछले 18 वर्षों के आंकड़े पर गौर करें, तो पलामू के लिए निराशाजनक तस्वीर उभर कर सामने आती है. ऐसे में यह सवाल उठना स्वाभाविक है कि हालात ऐसे रहे, तो कैसे होगी खेती?

  • कड़ी मेहनत से मिलती है सफलता

    शहर के न्यू सृष्टि कंपटीशन प्वाइंट के कई छात्र-छात्राओं ने प्रतियोगी परीक्षाओं में बाजी मारी है. एसएससी जीडी परीक्षा में खुशबू कुमारी, रवि कुमार, चिंटू कुमार, अंकित सिंह, धीरज सिंह, देवेश कुमार पाल ने सफलता पायी है. वहीं आइआरबी परीक्षा में अंतिम रूप से चार छात्र-छात्राओं का चयन हुआ है, जिसमें मानस कुमार पासवान, धीरज सिंह, सरोज कुमार चौधरी, सनोज कुमार चौधरी का नाम शामिल है.

  • एटीएम से 84 हजार रुपये की फर्जी

    एटीएम क्लोनिंग कर 84 हजार रुपये की निकासी करने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में देवरी गांव निवासी व स्काई टेलीवेंचर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक मुब्बशीर अहमद ने हुसैनाबाद थाना में लिखित शिकायत की है. शिकायत में कहा है कि रविवार को हुसैनाबाद एसबीआइ मुख्य शाखा परिसर स्थित एटीएम से 15 हजार की निकासी की थी.

  • प्रज्ञा केंद्रों को पंचायत भवन में शिफ्ट करने का निर्देश

    सोमवार को जिला प्रशासन ने डिजिटल इंडिया की चौथी वर्षगांठ मनायी. इस अवसर पर आयोजित बैठक में डिजिटल इंडिया के माध्यम से हो रहे कामकाज की समीक्षा की गयी. बताया गया कि एक जुलाई 2015 को प्रधानमंत्री ने नेशनल इ गर्वनेश प्रोग्राम के तहत डिजिटल इंडिया की शुरुआत की थी.

  • बेतला : नेशनल पार्क में तीन माह के लिए नो इंट्री

    बेतला :बेतला नेशनल पार्क में अगले तीन महीने के लिए सैलानियों के प्रवेश पर रोक लगा दी गयी है. यह अवधि एक जुलाई से लेकर 30 सितंबर तक होगी. अब बेतला पार्क में सैलानी एक अक्तूबर से भ्रमण कर सकेंगे. प्रत्येक वर्ष बरसात में वन्य जीवों की सुरक्षा, संवर्धन व प्रजनन काल को लेकर सैलानियों के प्रवेश पर रोक लगाया जाता है. क्योंकि सैलानियों के प्रवेश करने पर वन्यजीवों को व्यवधान होता है.

  • सुलभ न्याय दिलाना ही लोक अदालत का उद्देश्य

    शनिवार को व्यवहार न्यायालय परिसर में जिला विधिक सेवा प्राधिकार ने लोक अदालत का आयोजन कर 140 मामलों का निष्पादन किया. लोक अदालत की अध्यक्षता प्रधान जिला व सत्र न्यायाधीश सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष विजय कुमार ने की. लोक अदालत में मामलों के निष्पादन के दौरान 4 लाख 62 हजार, 277 रुपये का सेटलमेंट किया गया.

  • शादी की नीयत से नाबालिग का अपहरण

    हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के उपरी कला पंचायत स्थित एक गांव से एक नाबालिग लड़की के अपहरण का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में लड़की के अभिभावक ने हुसैनाबाद महिला व बाल संरक्षण थाना में लिखित शिकायत की है. लिखित शिकायत में कहा है कि हमारे लड़के ने मोबाइल पर सूचना दिया कि घर पर दो अज्ञात युवक पहुंच कर हमारे साथ मारपीट कर लड़की को बाइक पर बैठा कर ले गया.

  • आठवीं बोर्ड की परीक्षा दो को

    आठवीं बोर्ड की परीक्षा आगामी दो जुलाई को शहर के बालक मवि के परिसर में होगी. इसकी जानकारी देते हुए प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी सुनील कुमार सिन्हा ने बताया कि कक्षा आठ के वैसे परीक्षार्थी जो सत्र 2018-19 में रजिस्ट्रेशन के बाद भी परीक्षा नहीं दे सके या फेल हुए हैं, वैसे विद्यार्थियों के लिए जैक पुन: परीक्षा ले रही है.

  • सड़क दुर्घटना में घायल युवक की मौत

    जपला-नबीनगर मुख्य पथ के शहीद भगत सिंह कॉलेज के समीप सड़क दुर्घटना में घायल युवक अनूप सिंह की मौत रांची ले जाने के क्रम में हो गयी. जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के बेनीकला पंचायत के बुलंद बिगहा गांव निवासी देवेंद्र सिंह का पुत्र अनूप सिंह अपने बाइक से जपला बाजार आ रहा था.

  • मांगा गया स्पष्टीकरण

    पलामू-प्रखंड सभागार में शनिवार को बीडीसी की बैठक प्रमुख की अध्यक्षता में हुई. बैठक में प्रखंड पंचायती राज समन्वयक, वनों के क्षेत्र पदाधिकारी व बीइइओ की अनुपस्थिति को गंभीरता से लिया गया. प्रखंड प्रमुख प्रतिमा देवी ने कहा कि एक तो चार पांच माह बाद बैठक होती है, उसमें भी कई विभागीय अधिकारियों की अनुपस्थिति चिंता का विषय है.

  • घायल महिला की मौत

    पाटन थाना क्षेत्र के जोड़ा खुर्द के कामेश्वर राम की पत्नी विमला देवी की मौत रिम्स में इलाज के दौरान हो गयी. जानकारी के अनुसार 27 जून को विमला देवी पाटन बाजार सामान खरीदने गयी थी. वापस घर लौटते समय पड़वा की तरफ से जा रही एक बाइक ने धक्का मार दिया, जिसमें वह घायल हो गयी.

  • चैनपुर पुलिस ने पांच बाल मजदूरों को कराया मुक्त

    चैनपुर थाना क्षेत्र के रबदा से पांच बच्चों को खिलौना फैक्ट्री में काम कराने के नाम पर ले जाया जा रहा था. इसकी सूचना बाल कल्याण समिति को मिली थी, इसके बाद शुक्रवार को इस मामले में पुलिस उपाधीक्षक सुरजीत कुमार के नेतृत्व में छापामारी कर पांचों बाल मजदूर को मुक्त कराया. जबकि इस मामले में बेड़मा- बभंडी के लियाकत अंसारी को गिरफ्तार किया गया है.

  • बस स्टैंड हटने से ही मिलेगी जाम से मुक्ति

    मेदिनीनगर को नगर निगम का दर्जा मिल चुका है. शहर लगातार बढ़ रहा है. आबादी बढ़ रही है. वाहनों की संख्या भी बढ़ रही है, लेकिन स्टैंड की व्यवस्था पुरानी है. मेदिनीनगर का बस स्टैंड अभी भी शहर के बीचों-बीच है. 1940-1945 के बीच शहर के मोहन सिनेमा हॉल के सामने बस स्टैंड बना था, तब से लेकर अभी तक स्टैंड वही है.

  • विकास कार्य ठप रहने की शिकायत

    पांडू के कुटमू पंचायत समिति सदस्य संजय पासवान ने मुख्यमंत्री के नाम एक पत्र लिखकर कुटमु पंचायत में विकास कार्य बाधित होने की शिकायत की है. कहा है कि अवैध शराब के धंधे में कुटमु मुखिया इंद्रजीत पटेल जेल चले गये थे.

  • जल जमाव की समस्या से जूझ रहे बैंक कॉलोनी के लोग

    नगर निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या दो के बैंक कॉलोनी में रहने वाले लोग वैसे कई बुनियादी समस्याओं को झेल रहे हैं. लेकिन बारिश शुरू होते ही सड़क पर जल जमाव हो जाता है. इससे लोगों की परेशानी बढ़ जाती है. बैंक कॉलोनी की मुख्य सड़क पर कई जगह गड्ढा बन चुका है.

  • श्री बंशीधरनगर : शाम को आयी आंधी में गिरे एलटी तार की चपेट में आये बच्चे की मौत

    श्री बंशीधरनगर : श्री बंशीधर नगर में हेन्हों मोड़ स्थित जलक्रांति भवन में गुरुवार की सुबह एलटी तार की चपेट में आने से जलक्रांति भवन के सुरक्षाकर्मी जितेंद्र कुमार विश्वकर्मा के पांच वर्षीय पुत्र चंदन कुमार की मौत हो गयी. घटना की खबर मिलते ही घर में लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है.

  • मिट्टी धंसने से हड़कंप, घर खाली करने का िदया निर्देश

    पड़वा थाना के पास मासूक मियां के घर के बगल में अचानक मिट्टी धंसने से आसपास के रहनेवालों में हड़कंप मच गया है. इसकी जानकारी सीसीएल प्रबंधन को दी गयी. राजहरा कोलियरी के खान प्रबंधक एससी साहा स्थल का निरीक्षण किया. उन्होंने मौखिक रूप से आसपास के घर के लोगों को घर खाली करने का निर्देश दिया है.

  • बिजली की आंख मिचौनी, 23 घंटे बिजली देने का दावा फेल

    इन दिनों शहरवासी नियमित बिजली नहीं मिलने से परेशान हैं. इस भीषण गर्मी में लोगों को बिजली की सुविधा हरिहरगंज व पीपरा प्रखंड में नहीं मिल रही है. शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की नियमित आपूर्ति नहीं हो रही है. ऐसे में विभाग का 23 घंटे बिजली देने का दावा पूरी तरह फेल साबित हो रहा है. जिन घरों में इन्वर्टर या जेनरेटर हैं, उन्हें तो कोई फर्क नहीं पड़ता.

  • शौचालय का उपयोग नहीं करनेवालों पर कार्रवाई : एसडीओ

    छतरपुर एसडीओ नरेंद्र कुमार गुप्ता ने खुले में शौच करने वालों पर नजर रखने का निर्देश दिया है. साथ ही कहा कि जिनके घर में शौचालय है यदि वे लोग शौचालय का उपयोग नहीं करते तो उन पर कार्रवाई की जायेगी. एसडीओ श्री गुप्ता ने बताया कि क्षेत्र भ्रमण के दौरान यह पाया कि कई लोग अभी भी खुले में शौच कर रहे हैं.

  • चोरडंडा व नामुदाग की टीम ने मैच जीता

    नौडीहा प्रखंड क्षेत्र में सुब्रतो मुखर्जी फुटबॉल कप प्रतियोगिता चल रही है. इसी कड़ी में बुधवार को प्रतियोगिता का फाइनल मैच खेला गया. इसका उदघाटन प्रखंड प्रमुख फूलवा देवी, नामुदाग पंचायत के मुखिया रामचरित पासवान ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया. उन्होंने बालक-बालिका खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया.

  • हमें भी दें स्थायी ठिकाना

    मेदिनीनगर के फुटपाथी दुकानदार परेशान है. वर्षों से फुटपाथ पर दुकान लगाकर वे लोग अपनी जीविका चला रहे है. लेकिन हमेशा यह संकट बना कहता है न जाने कब यह जीविका छीन ली जाये. क्योंकि अतिक्रमण हटाओ अभियान का सर्वाधिक मार फुटपाथी दुकानदार ही झेलते हैं.

  • कोयल नदी से फरार आरोपी का मिला शव

    मंगलवार की शाम भट्टी मुहल्ला में कोयल नदी से बरामद शव की शिनाख्त हो गयी है. शव की शिनाख्त विशाल कुमार के रूप में की गयी है. वह शिवाला रोड का रहने वाला था. हत्या के एक मामले में वह फरार चल रहा था. पुलिस के मुताबिक मेदिनीनगर में पिछले अक्तूबर माह में राजन श्रीवास्तव उर्फ मामू को गोली मार कर घायल कर दिया था.

  • दुर्घटना में पति की मौत, पत्नी व बच्चे घायल

    जपला-बारून मुख्य पथ के खैरा के समीप सड़क दुर्घटना में हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के सबानों गांव निवासी मोहम्मद सगीर साह की मौत हो गयी.जबकि इस घटना में उसकी पत्नी सलमा खातून व उसके बच्चे घायल हो गये. जानकारी के अनुसार मोहम्मद सगीर शाह बाइक पर अपनी पत्नी व दो बच्चे को लेकर डेहरी ऑन सोन गया था.

  • हमें भी दें स्थायी ठिकाना

    मेदिनीनगर के फुटपाथी दुकानदार परेशान है. वर्षों से फुटपाथ पर दुकान लगाकर वे लोग अपनी जीविका चला रहे है. लेकिन हमेशा यह संकट बना कहता है न जाने कब यह जीविका छीन ली जाये. क्योंकि अतिक्रमण हटाओ अभियान का सर्वाधिक मार फुटपाथी दुकानदार ही झेलते हैं. ऐसे में अब दुकानदार यह चाहते हैं कि उन्हें स्थायी ठौर दिया जाये, जिससे वह स्वाभिमान के साथ अपना व्यवसाय कर सके. फुटपाथी दुकानदार बुधवार को मेदिनीनगर नगर निगम की मेयर अरुणा शंकर के जनता दरबार में अपनी पीड़ा लेकर पहुंचे थे.

  • अॉल्टो व पिकअप की टक्कर में दो घायल

    सतबरवा थाना क्षेत्र के ताबर शाहगंज समीप रांची-मेदिनीनगर मुख्य मार्ग पर मंगलवार की रात्रि करीब नौ बजे अॉल्टो व पिकअप वैन के बीच सीधी टक्कर हो गयी. इसमें अॉल्टो कार के चालक व अखिलेश प्रजापति को गंभीर चोट आयी है.

  • डीइओ को हटाने तक संघर्ष जारी रहेगा : सुधीर

    अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ पलाम इकाई के तत्वावधान में उपायुक्त कार्यालय के समक्ष पलामू डीइओ के खिलाफ धरना तीसरे दिन भी जारी रहा. इसकी अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष सुधीर कुमार दुबे व संचालन संघ के जिला उपाध्यक्ष रामानुज प्रसाद ने किया.

  • फरार अभियुक्त गिरफ्तार, जेल

    नवाडीह कला ओपी पुलिस ने दो साल से फ़रार चल रहे नामजद अभियुक्त को गिरफ़्तार कर जेल भेज दिया है. नवाडीह कला ओपी प्रभारी रविरंजन सिंह ने बताया कि विश्रामपुर थाना के कांड संख्या 57/17 का नामजद अभियुक्त प्रमोद कुमार राम को पुलिस पिछले दो साल से तलाश कर रही थी.

  • पलामू: बकरी चराने निकला था बच्चा, तालाब में मिली लाश

    पलामू: पाटन के नावा जयपुर थाना क्षेत्र के रुदीडीह डैम के बगल में स्थित तालाब से बुधवार सुबह एक 10 वर्षीय बच्चे का शव बरामद हुआ है. शव की पहचान रुदीडीह निवासी असगर अंसारी के पौत्र जावेद अंसारी के रूप में हुई है.

  • महिलाएं आत्मनिर्भर बनकर एक अपना अलग पहचान बनाये : अरुणा शंकर

    मेदिनीनगर नगर निगम की मेयर अरुणा शंकर ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार गरीबी उन्मूलन के साथ- साथ महिला सशक्तिकरण के दिशा में सक्रियता के साथ काम कर रही है. ताकि समाज व राष्ट्र में गरीबी दूर हो और महिलाएं भी आत्मनिर्भर होकर आर्थिक स्वावंलन की राह पर बढ़े. गरीबी से उबरने

  • आपसी विवाद में मारपीट ,दो घायल

    हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के बैरांव पंचायत के गेडुराही गांव में आपसी विवाद को लेकर हुई मारपीट में दो लोग घायल हो गये.घायलों में राजू रंजन कुमार व द्वारिका मेहता के नाम शामिल है.

  • प्रखंड समन्वयक की मौत पर शोकसभा

    प्रखंड कार्यालय मे कार्यरत प्रखंड समन्वयक मनोज कुमार के निधन पर प्रखंड कार्यालय परिसर में शोकसभा का आयोजन किया गया. शोकसभा के बाद प्रखंड व अंचल कार्यालय में अवकाश की घोषणा कर दी गयी. शोक सभा की अध्यक्षता बीडीओ सह सीओ उज्जवल कुमार सोरेन ने की.शोकसभा में कहा गया कि प्रखंड समन्वयक मनोज कुमार काफी मिलनसार व्यक्ति थे.

  • चंदन अध्यक्ष व दिनेश बने सचिव

    लेस्लीगंज में मंगलवार को प्रखंड स्तरीय कमल क्लब का गठन किया गया है. यह जानकारी प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी विनय शर्मा ने दी. प्रखंड के सभी 16 पंचायतों में कमल क्लब का गठन किया जायेगा. अभी तक जामुनडीह, कोटखास, पीपरा खुर्द, डबरा पंचायत का कमल क्लब का गठन हो चुका है.

  • किसान बढ़ेंगे, तो देश आगे बढ़ेगा

    सोमवार को प्रधानमंत्री किसान निधि योजना की शुरूआत की गयी. कृषि, पशुपालन एवं सहकारिता विभाग द्वारा प्रधानमंत्री कृषि सम्मान निधि योजना के तहत पंडित दीन दयाल उपाध्याय नगर भवन में प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसका उदघाटन विधायक आलोक चौरसिया, मेयर अरु

  • तरहसी में शव बरामद

    सोमवार को तरहसी थाना क्षेत्र के सेमरखाड़ जंगल से पेड़ से लटकता हुआ शव बरामद किया गया है. थाना प्रभारी संजय नायक के अनुसार अभी तक शव की शिनाख्त नहीं हो पायी है.

  • सुबह हो या शाम, जाम ही जाम

    सोमवार को मेदिनीनगर में जाम लगा रहा. शहर के चार प्रमुख चौक के अलावा मुख्य मार्ग भी जाम रहा. कोई समझ नहीं पा रहा था कि आखिर आज यह स्थिति क्यों है. तेज धूप में लोग जाम में फंसे रहे. पुलिस को भी जाम हटाने में मशक्कत करनी पड़ी. लोगों का कहना है कि गर्मी छुट्टी के बाद सोमवार को कई निजी विद्यालय खुले.

  • अभाविप ने प्राचार्य को मांग पत्र सौंपा

    सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का प्रतिनिधिमंडल जेएस कॉलेज के प्राचार्य से मिला. प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व अभाविप के जिला संयोजक विनित पांडेय कर रहे थे. अभाविप के सदस्यों ने कॉलेज में व्याप्त समस्याओं के समाधान तथा शैक्षणिक व्यवस्था को दूर करने के लिए छह सू

  • मनातू : कुआं में डूबने दो सगे भाइयों की मौत

    पलामू : पलामू जिले के मनातू के गोईंदी गांव में रविवार को कुएं में गिरने से दो सगे भाइयों की मौत हो गयी. दोनों बच्चे शैलेंद्र सिंह व दीपू सिंह गोईंदी गांव निवासी निर्मल सिंह के पुत्र हैं. बताया जाता है कि रविवार को निर्मल सिंह के दोनों भाई खेलते-खेलते कुएं में गिर गये.

  • हरिहरगंज : नाबालिग लड़की की हत्या शव बोरे में भर कर फेंका

    हरिहरगंज : मेदिनीनगर - औरंगाबाद मार्ग एनएच-98 से सटे हरिहरगंज के सीता उच्च विद्यालय के पास एक बोरे में बंद 14 वर्षीय लड़की का शव मिला.