• पाकुड़ : पहले विद्यादान, फिर कन्यादान होगा झारखंड का नारा : रघुवर दास

    पाकुड़/रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गुरुवार को लिट्टीपाड़ा से संताल परगना में मुख्यमंत्री सुकन्या योजना का शुभारंभ किया. विजय मांझी स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने उपस्थित महिलाओं व स्कूली बच्चियों को बताया कि सात चरणों में सुकन्या योजना के तहत लाभुकों को पैसा दिया जायेगा.

  • पाकुड़िया : 15 टन अमोनियम नाइट्रेट व 200 पीस जिलेटिन बरामद

    पाकुड़/पाकुड़िया : एसपी सुनील भास्कर के निर्देश पर सोमवार को पाकुड़िया पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए लगभग 15 टन अमोनियम नाइट्रेट व 200 पीस जिलेटिन बरामद किया है. पाकुड़िया पुलिस व सैप ने संयुक्त रूप से गणपुरा पंचायत के तिरिलडीह गांव के खयोर टोला के रोजेन मुर्मू के घर से बरामद किया है. पुलिस ने रोजेन मुर्मू को गिरफ्तार कर लिया है.

  • हिरणपुर : अलग-अलग हादसे में पांच की मौत

    हिरणपुर : हिरणपुर-पाकुड़ मुख्य मार्ग पर रामनाथपुर नहर के निकट मंगलवार की देर रात वाहन को साइड देने के क्रम में एक बाइक अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी.

  • पाकुड़ में विस्फोटकों का जखीरा बरामद, दो गिरफ्तार

    पाकुड़ : झारखंड के पाकुड़ जिला में पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किये हैं. बरामद विस्फोटकों के जखीरा में 150 किलो अमोनियम नाइट्रेट, 320 जिलेटिन की छड़ें और 8 बंडल डेटोनेटर शामिल हैं. पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किये गये व्यक्तियों की पहचान साहिबगंज जिले के चवलिया गांव के दुखन रजक एवं पुराना पलाशबोना गांव के सफीकुल कादिर के रूप में की गयी.

  • झारखंड के पाकुड़ से विस्फोटकों का जखीरा बरामद, दो गिरफ्तार

    पाकुड़ : झारखंड के पाकुड़ से विस्फोटकों का जखीरा बरामद हुआ है. बताया जा रहा है कि स्थानीय पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर पाकुड़-साहिबगंज जिले के सीमाई क्षेत्र फतेहपुर में छापेमारी कर मंगलवार को भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया.

  • स्वाइन फ्लू की चपेट में भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह, झारखंड दौरा रद्द

    रांची : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को स्वाइन फ्लू हो गया है. उन्हें इलाज के लिए बुधवार को एम्स में भर्ती कराया गया. स्वाइन फ्लू के कारण शाह का झारखंड दौरा रद्द हो गया है. भाजपा के झारखंड प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने प्रेस वार्ता कर इसकी जानकारी दी. शाहदेव ने कहा कि राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के स्वस्थ होने के बाद जल्द ही नयी तिथियों की घोषणा की जाएगी. यहां चर्चा कर दें कि अमित शाह 19 जनवरी को गोड्डा आने वाले थे.

  • Jharkhand : सिदो-कान्हू मेला में इस बार नहीं होगी Kissing प्रतियोगिता

    पाकुड़ : झारखंड के प्रसिद्ध सिदो-कान्हू मेला में इस बार विवादास्पद दुलड़-चों (चुंबन) प्रतियोगता नहीं होगी. प्रशासन ने इस प्रतियोगिता पर रोक लगा दी है. पिछले साल इस प्रतियोगिता पर खूब बवाल मचा था.

  • सिदो-कान्हू मेला आज से चुंबन प्रतियोगिता पर रोक, प्रशासन ने कहा : सार्वजनिक स्थल पर चुंबन प्रतियोगिता निषिद्ध

    लिट्टीपाड़ा थाना क्षेत्र के डुमरिया में शनिवार से आयोजित दो दिवसीय सिदो-कान्हू मेला के दौरान दुलड़-चों (चुंबन) प्रतियोगिता पर प्रशासन ने रोक लगा दी है. अनुमंडल पदाधिकारी जितेंद्र कुमार देव ने कहा कि मेला के दौरान दुलड़-चों (चुंबन) प्रतियोगिता का आयोजन नहीं किया जायेगा.

  • सीएम ने शिबू व हेमंत सोरेन पर साधा निशाना, कहा, संताल की रहनुमाई का दावा करने वाले 3 पूर्व सीएम ने सिर्फ पॉकेट गर्म किया

    पाकुड़/रांची: संताल और संताल के लोगों के पिछड़ेपन को दूर करने का दावा करने के नाम पर इस क्षेत्र की जनता को छलने और दिवा स्वप्न दिखाने को लेकर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शिबू सोरेन और हेमंत सोरेन पर निशाना साधा.

  • मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने सखी मंडल के बीच 85 लाख का बैंक लोन दिया

    जन चौपाल के अवसर पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सखी मंडल के बीच 85 लाख का बैंक लोन, जोहार योजना के तहत 20 लाभुकों के बीच 11 लाख 30 हजार रुपये, स्टार्टअप योजना के तहत सूक्ष्म उद्यमियों को 9 लाख, भूमि संरक्षण विभाग की ओर से पंप सेट, मत्स्य विभाग की ओर से मोटरसाइकिल, जल साहिया के बीच साड़ी, उज्‍जवला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, मातृ वंदना योजना, मुख्यमंत्री लक्ष्मी लाडली योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के लाभुकों को लाभान्वित किया.

  • लिट्टीपाड़ा : पारा शिक्षकों की नहीं हो सकती है सीधी नियुक्ति : मुख्यमंत्री

    पाकुड़/लिट्टीपाड़ा/रांची : पारा शिक्षकों की सीधी नियुक्ति नहीं हो सकती. पारा शिक्षक चुपचाप स्कूल ज्वाइन करें, नहीं तो सरकार हर स्कूल में टेट पास युवाओं को नियुक्त करेगी. सरकार ने पारा शिक्षकों के कल्याण कोष में 10 करोड़ रुपये जमा कराये हैं. उनका 20 फीसदी वेतन बढ़ाया गया. उम्र भी 60 साल कर दी गयी है. फिर भी वे राजनीति के शिकार हो रहे हैं. उक्त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रविवार को लिट्टीपाड़ा प्रखंड के रणबहियार गांव में लगे जन चौपाल में एक सवाल के जवाब में कही.

  • पाकुड़ : घर-घर पहुंचें कार्यकर्ता, जनता को दें योजनाओं की जानकारी : सीएम रघुवर दास

    पाकुड़/लिट्टीपाड़ा : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रविवार को जिले के लिट्टीपाड़ा प्रखंड के विजय मांझी स्टेडियम में बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया.

  • पारा शिक्षकों को रघुवर दास की दो टूक, नहीं हो सकती सीधी नियुक्ति, चुपचाप स्कूल ज्वाइन करें

    पाकुड़ : समान काम के लिए समान वेतन और स्थायीकरण की मांग कर रहे झारखंड के पारा शिक्षकों को मुख्यमंत्री रघुवर दास ने स्पष्ट कर दिया है कि उनकी सीधी नियुक्ति नहीं हो सकती. झारखंड में किसी भी पार्टी की सरकार बन जाये, उनकी यह मांग नहीं मानी जा सकती. इसलिए भलाई इसी में है कि पारा शिक्षक काम पर लौट जायें. स्कूल ज्वाइन कर लें और बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ न करें. मुख्यमंत्री संताल परगना के पाकुड़ जिला में आयोजित जनचौपाल में ये बातें कहीं.

  • पाकुड़ : शांति भंग करने पर कुचल दी जायेंगी राष्ट्र विरोधी शक्तियां

    पाकुड़/रांची : पाकुड़ के पंचायत सोनाजोरी, ग्राम समशेरा में आयोजित जन चौपाल में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि हम सभी अपने-अपने आस्था को राजनीति से दूर रखें.

  • पाकुड़ : जन चौपाल के बाद CM रघुवर ने महिलाओं के साथ जमीन पर बैठकर खाया खाना

    जन चौपाल में वह क्षण यादगार हो गया जब मुख्यमंत्री रघुवर दास समशेरा गांव की महिलाओं और पुरुषों के साथ खाने के लिए बैठ गये. उसना चावल, दाल, आलू की सब्जी, भुजिया और ढेर सारा अपनत्व. उबड़-खाबड़ जमीन पर सखुआ के पत्ते की थाली से सरकते दाल को संभालते मुख्यमंत्री ने बड़े चाव से ग्रामीणों के साथ भोजन ग्रहण किया.

  • पाकुड़ : गुरुजी के पैर में गिर कर निशिकांत दुबे मांगें माफी : विजय हांसदा

    पाकुड़ : गुरुजी (शिबू सोरेन) की तरह बनने के लिए निशिकांत दुबे को एक नहीं सौ जन्म लेने होंगे. निशिकांत दुबे अपना बयान वापस लें और गुरुजी के पैर में गिर कर माफी मांगें. नहीं तो जनता इसका जवाब देगी. उक्त बातें राजमहल सांसद व झामुमो के केंद्रीय उपाध्यक्ष विजय हांसदा ने रविवार को कही.

  • झारखंड : पाकुड़ के कोर्ट कैंपस में विस्फोट, जानें कैसे और कहां हुआ धमाका

    पाकुड़ : झारखंड के पाकुड़ जिला में स्थित कोर्ट में शनिवार को विस्फोट हुआ. इससे कमरे के कांच टूट गये. कोर्ट के मालखाना में सुबह 11 बजे हुए विस्फोट की आवाज सुनकर लोग चौकन्ना हो गये.

  • गृहरक्षक पद: बहाली के लिए शारीरिक जांच परीक्षा 27 से, शहर के रानी जोतिर्मयी स्टेडियम में ली जायेगी परीक्षा

    पाकुड़ : गृह रक्षक के पद पर बहाली के लिए आवेदन देने वालों की शारीरिक जांच, दौड़ प्रतियोगिता एवं लिखित परीक्षा का आयोजन को लेकर तिथि का निर्धारण कर लिया गया है. पाकुड़ सहित अलग-अलग प्रखंड से आवेदन देने वालों के लिए अलग अलग तिथि निर्धारित की गयी है. लिखित परीक्षा, दौड़ एवं शारीरिक जांच शहर स्थित रानी ज्योतिर्मयी स्टेडियम में किया जायेगा.

  • अब डीसी के समर्थन में अज्ञात ने की पोस्टरबाजी

    पाकुड़ : शहर के कई चौक-चौहारों पर बुधवार को उपायुक्त दिलीप कुमार झा के समर्थन में अज्ञात लोगों ने पोस्टरबाजी की है. इस पोस्टर में उपायुक्त दिलीप कुमार झा को खनन माफिया, भ्रष्ट व्यवसायी, भ्रष्ट बिचौलिया के खिलाफ काम करने वाला बताया गया है.

  • पाकुड़ : मिनी ट्रक व बाइक में टक्कर, एक की मौत

    हिरणपुर-पाकुड़ मुख्य मार्ग पर बुधवार को देवपुर मंदिर के निकट बाइक व मिनी ट्रक (407) की आमने-सामने टक्कर में बाइक सवार इस्माइल अंसारी (35) की मौके पर ही मौत हो गयी. घटना में तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. ग्रामीणों की मदद से घायलों को आनन-फानन में सदर अस्पताल ले जाया गया.

  • महेशपुर : इनामी नक्सली सुनील गिरफ्तार, गुप्त सूचना पर बामनपोखर के पास पुलिस ने की घेराबंदी

    महेशपुर : शुक्रवार की देर रात महेशपुर थाना क्षेत्र के बामनपोखर गांव के समीप पाकुड़ का आतंक और एक लाख का इनामी नक्सली सुनील मुर्मू को पुलिस अधीक्षक पाकुड़ शैलेंद्र वर्णवाल ने पूरी टीम के साथ घेराबंदी कर दबोचा लिया.

  • एक लाख का इनामी नक्सली सुनील मुर्मू मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

    पाकुड़ : झारखंड के पाकुड़ जिला में अपराधी और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गयी. अपराधियों ने पुलिस टीम पर कई राउंड गोली चलायी. इसके बाद पुलिस ने अपराधी, जो नक्सली बताये जा रहे हैं, में से एक को गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से एक देसी कट्टा बरामद किया गया है. पुलिस टीम का नेतृत्व खुद एसपी शैलेंद्र प्रसाद वर्णवाल कर रहे थे.

  • Jharkhand : धर्म परिवर्तन मामले की जांच के लिए पाकुड़ पुलिस ने बनायी एसआइटी

    पाकुड़ (झारखंड) : पाकुड़ जिला पुलिस ने कथित तौर पर प्रलोभन के जरिये धर्म परिवर्तन कराने की खबरों की जांच करने के लिए एक विशेष जांच दल (एसआइटी) का गठन किया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

  • महेशपुर : ट्रैक्टर व बाइक में टक्कर, बाइक सवार दो युवक की मौत

    महेशपुर : प्रखंड के ग्वालपाड़ा गांव के बाबूपुर मोड़ के पास रविवार को एक ट्रैक्टर व बाइक में टक्कर हो गयी. इससे बाइक पर सवार दो युवक की मौत हो गयी. ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गया. वहीं बाइक चालक की मौके पर ही मौत हो गयी. दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया था.

  • पाकुड़ एसपी अमरजीत बलिहार हत्याकांड में 5 साल बाद आया फैसला, नक्सली प्रवीर और सनातन दोषी करार

    पाकुड़ एसपी अमरजीत बलिहार एवं उनके पांच अंगरक्षकों की हत्या के मामले में दुमका के जिला एवं सत्र न्यायाधीश चतुर्थ मो तौफिकुल हसन की अदालत ने गुरुवार को फैसला सुनाते हुए दो नक्सलियों को सिद्धदोष करार दिया है, जबकि पांच अन्य को संदेह का लाभ देते हुए साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया है.

  • पाकुड़ : खिसकते जनाधार से बौखलाये फुरकान

    पाकुड़ : भाजपा प्रदेश प्रवक्ता मिस्फिका ने कांग्रेसी नेता फुरकान अंसारी के महेशपुर के डांगापाड़ा गांव के दौरे व उनके बयान का विरोध किया है. मिस्फिका ने रविवार को कहा कि भाजपा और आरएसएस के ऊपर लगाये गये माहौल बिगाड़ने के आरोप का पूरी तरह से गलत है.

  • पाकुड़ : एएसआइ समेत 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड, Video वायरल होने के बाद एसपी ने की कार्रवाई

    पाकुड़ : झारखंड के पाकुड़ जिला के पाकुड़िया थाना के सहायक अवर निरीक्षक सरवर खान समेत आधा दर्जन पुलिसकर्मियों को एसपी ने सस्पेंड कर दिया है. ट्रक ड्राइवरों से पुलिसकर्मियों द्वारा वसूली का वीडियो वायरल होने के बाद एसपी शैलेंद्र प्रसाद बर्णवाल ने यह कार्रवाई की है. सस्पेंड किये गये पुलिसकर्मियों में सरवर खान के अलावा जैप-9सी कंपनी के हवलदार धर्मेंद्र कुमार सिंह, आरक्षी गणेश यादव, आरक्षी वीरेंद्र कुमार तिवारी, आरक्षी बिहारी राय, आरक्षी मदन कुमार शामिल हैं.

  • पाकुड़ : ट्रक के चालक से वसूली करते एएसआइ का वीडियो वायरल

    पाकुड़ : पाकुड़िया थाने पुलिस के एएसआइ सरवर खान का ट्रक चालकों से पैसे वसूली करते वीडियो वायरल हुआ है. वीडियो में सरवर खान पुलिस बल के साथ दिन-दहाड़े वसूली करते हुए दिखायी दे रहे हैं. प्रभात खबर को मिले वीडियो में सरवर खान ट्रक चालकों से पैसा लेते हुए यह कह रहे हैं कि कितना दिया है...

  • ट्रक चालकों से रिश्वत वसूलते एएसआइ का वीडियो वायरल

    पाकुड़ : पाकुड़िया थाने पुलिस के एएसआइ सरवर खान का ट्रक चालकों से पैसे वसूली करते वीडियो वायरल हुआ है. वीडियो में सरवर खान पुलिस बल के साथ दिन-दहाड़े वसूली करते हुए दिखायी दे रहे हैं. प्रभात खबर को मिले वीडियो में सरवर खान ट्रक चालकों से पैसा लेते हुए यह कह रहे हैं कि कितना दिया है...इस पर एक ट्रक चालक कह रहा है कि सर दे दिये हैं... इस पर एएसआइ कहते हैं कि कितना दिया रे सिर्फ कहता है दे दिये... ट्रक चालक से पैसा लेते ही उसे जल्दी से ट्रक लेकर भागने को कहा जाता है. दूसरे ट्रक चालक से सरवर खान कहते हैं कि कौन गाड़ी है... ट्रक चालकों से रिश्वत...

  • पाकुड़: उपद्रवियों ने लहराया पाकिस्तानी झंडा, लगाये पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, नौ गिरफ्तार

    पाकुड़/महेशपुर : महेशपुर के डांगापाड़ा गांव में बुधवार को मवेशी की कुर्बानी दी जाने को लेकर भड़की हिंसा के बाद पुलिस गुरुवार को भी काफी सतर्क रही. एसपी शैलेंद्र प्रसाद वर्णवाल सुबह दस बजे ही महेशपुर थाना पहुंचे. इलाके में तनाव बरकरार थी, परंतु शांति भी बनी हुई थी. स्थिति को देखते हुए जिला पुलिस, दुमका पुलिस, एसएसबी, रैप, सैप व सीआरपीएफ के जवानों की तैनाती की गयी है.

  • वीडियो फुटेज से हो रही उपद्रवियों की पहचान, सर्च अभियान में नौ गिरफ्तार

    पाकुड़/महेशपुर : महेशपुर के डांगापाड़ा गांव में बुधवार को एक पशु की कुर्बानी दिये जाने को लेकर भड़की हिंसा के बाद पुलिस गुरुवार को भी काफी सतर्क रही. एसपी शैलेंद्र प्रसाद वर्णवाल सुबह 10 बजे ही महेशपुर थाने पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया. इलाके में तनाव बरकरार है, परंतु शांति भी बनी हुई है. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए जिला पुलिस, दुमका पुलिस, एसएसबी, रैफ व सीआरपीएफ के जवानों की तैनाती की गयी है. एसपी के निर्देश पर एसडीपीओ महेशपुर शशि प्रकाश,

  • पुलिस के भय से गांव छोड़ भागे ग्रामीण

    पाकुड़/महेशपुर : थाना क्षेत्र के डांगालपाड़ा गांव में बुधवार को पुलिस की ग्रामीणों के साथ हुई झड़प के बाद गांव के पुरुष सदस्य भाग गये हैं. यह बात गुरुवार को पुलिस की ओर से गांव में चलाये गये सर्च अभियान के दौरान सामने आयी. बताया जाता है कि अधिकांश घरों में पुरुष सदस्य नहीं थे. तलाशी के दौरान पुलिस को घरों में सिर्फ महिला व अन्य लोग मिले. इधर, पुलिस की ओर से पश्चिम बंगाल की सीमा पर चौकसी बरती जा रही है. महेशपुर व डांगालपाड़ा गांव आने-जानेवालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है.<