• पुलिस का सहयोग करें ग्रामीण : डीसी

    जिला प्रशासन ने ग्रामीणों को सुरक्षा देने को लेकर एक कदम और आगे बढ़ाया है. जिले के सबसे नक्सल क्षेत्र गारू प्रखंड के चिपरू गांव में पुलिस पिकेट का शुभारंभ सोमवार को किया गया.

  • पुलिस का सहयोग करें ग्रामीण : डीसी

    जिला प्रशासन ने ग्रामीणों को सुरक्षा देने को लेकर एक कदम और आगे बढ़ाया है. जिले के सबसे नक्सल क्षेत्र गारू प्रखंड के चिपरू गांव में पुलिस पिकेट का शुभारंभ सोमवार को किया गया.

  • करंट से मरे बालक का शव देख बेहोश हुई थी महिला, मौत

    थाना क्षेत्र की लाधुप पंचायत अंतर्गत सेन्हा गांव के समीप बिजली के खंभे से सटकर रविवार की दोपहर तोरार गांव निवासी दस वर्षीय बालक विकास की मौत हो गयी थी. घटना के बाद यहां लोगों की भीड़ लग गयी थी. विकास का शव देख सेन्हा गांव निवासी सुधू मुंडा की पत्नी चांदो देवी सदमे में आकर बेहोश हो गयी.

  • पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारों से गूंजा बालूमाथ

    पुलवामा हमले के विरोध में शनिवार को बालूमाथ बंद रहा. सैकड़ों ग्रामीण मुरपा मोड़ से एक जुलूस निकालकर भारत माता की जय, पाकिस्तान मुर्दाबाद, वीर शहीद अमर रहे, शहीदों की कुर्बानी व्यर्थ नहीं जायेगी समेत कई नारे लगा रहे थे.

  • पतकी जंगल के पास लूटपाट के दौरान तीन राहगीर घायल

    सदर थाना क्षेत्र के पतकी जंगल के समीप जोगनाटांड़ मोड़ के पास शुक्रवार की रात करीब 8 बजे सड़क लुटरों ने लूटपाट की घटना को अंजाम दिया. इस दौरान डकैतों ने बालेश्वर उरांव डुरूआ, लातेहार को गड़ासा से मार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. वह मनिका से बाइक से लौट रहा था. घायल अवस्था में ही वह पतकी सीआरपीएफ कैंप पहुंचा.

  • कार पेड़ से टकरायी, एक की मौत, भाई घायल

    बालूमाथ–चंदवा एनएच 99 मुख्य पथ पर शनिवार की सुबह लगभग 8 बजे मकइयाटांड़ पुलिस पिकेट के समीप स्वीफ्ट कार ने पेड़ में धक्का मार दिया. इससे उसमें सवार मकइयाटांड़ निवासी मो मेराज उर्फ राजा खान (16) की मौत हो गयी. जबकि उसका चचेरा भाई आबिद खान उर्फ बंटी गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • पैर खराब करने का आरोप आयुष चिकित्सक पर प्राथमिकी

    बालूमाथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत आयुष चिकित्सक डॉ सुरजीत साहा एवं कंपाउंडर पवन कुमार पर बालूमाथ थाना में मरीज चंद्रीका यादव का पैर खराब करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. मरीज के पिता गनु यादव ने बालूमाथ थाना में आवेदन देकर कहा है कि दो माह पूर्व मेरा पुत्र मोटरसाइकिल से गिर गया था.

  • राजनीतिक दलों को मिला प्रशिक्षण

    लोकसभा चुनाव को लेकर उपायुक्त राजीव कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय के सभागार में विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों का दिवसीय प्रशिक्षण आयोजन किया गया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपायुक्त श्री कुमार ने कहा कि चुनाव आयोग के नियमों का पालन सख्ती से किया जायेगा.

  • आदिवासी परंपरा से जुड़े रहने की है जरूरत : बंधन तिग्गा

    डाढ़ा पंचायत के पुकचू करमाही सरना स्थल में गुरुवार को जिला स्तरीय दो दिवसीय सरना धर्म सम्मेलन का शुभारंभ हुआ. धर्म गुरु बंधन तिग्गा, पूर्व शिक्षा मंत्री बैद्यनाथ राम के अलावा विजय यादव, कमले उराईन, सुनीता उराईन, सुखा उरांव व वीरेंद्र उरांव ने संयुक्त रूप से कलश पर द्वीप प्रज्वलित किया.

  • अनुपस्थित महिला पर्यवेक्षिकाओं से डीडीसी ने स्पष्टीकरण मांगा

    उप विकास आयुक्त माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में जिला समाज कल्याण एवं स्वास्थ्य विभाग की समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गयी. बैठक में उप विकास आयुक्त सुश्री मिश्रा ने बैठक में अनुपस्थित बालूमाथ की पर्यवेक्षिका अनीता देवी, प्रीति कुमारी एवं इसमति खलखो को स्पष्टीकरण जारी किया.

  • एक सप्ताह से ध्वस्त है बीएसएनएल की सेवाएं

    जिले में बीएसएनएल की सभी सेवाएं पिछले एक सप्ताह से यहां ध्वस्त है. बीएसएनएल की लैंडलाइन, ब्रॉडबैंड एवं मोबाइल सेवा पिछले एक सप्ताह से बाधित है. इस कारण भारतीय स्टेट बैंक समेत अन्य बैंकों में व्यावसायिक लेन देन बुरी तरह प्रभावित है.

  • भाजपा को शिकस्त देने के लिए लोग एकजुट हों: भाकपा माले

    बरवाडीह प्रखंड मुख्यालय में 20 फरवरी को भाजपा भगाओ गरीब बचाओ परिवर्तन रैली की तैयारी में भाकपा माले द्वारा पूरे प्रखंड में जनसंपर्क अभियान व बैठकों का आयोजन कर रैली में अधिक से अधिक भीड़ जुटाने की तैयारी की जा रही है. प्रखंड भाकपा माले द्वारा 20 फरवरी को रैन बसेरा परिसर के मैदान में परिवर्तन रैली का आयोजन किया जायेगा

  • लातेहार में बोले मुख्यमंत्री रघुवर दास, ‘सुकन्या’ का निबंधन विद्यालयों में भी होगा

    लातेहार : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि सुकन्या योजना का लाभ लेने के लिए बच्चियों को सरकारी कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा.

  • सुकन्या योजना का निबंधन विद्यालयों में भी होगा : सीएम

    मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि सुकन्या योजना का लाभ लेने के लिए बच्चियों को सरकारी कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा. अब विद्यालयों में भी सुकन्या योजना के तहत निबंधन होगा. उन्होंने कहा कि इस संबंध में शिक्षा सचिव को निर्देश दिया गया है.

  • कृमि बच्चों के विकास में अवरोधक: डीडीसी

    स्वास्थ्य विभाग द्वारा शहर के केंद्रीय विद्यालय में कृमि मुक्ति दिवस कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया. उपविकास आयुक्त माधवी मिश्रा ने कृमि मुक्ति दिवस कार्यक्रम का शुभारंभ दीप जला कर व बच्चों को कृमि नाशक दवा खिला कर किया. मौके पर उपविकास आयुक्त ने कहा कि कृमि बच्चों के शारीरिक व

  • बैठक में लिये गये कई निर्णय

    स्थानीय पथ निर्माण विभाग के विश्रामागार में गुरुवार को भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा की बैठक हुई. अध्यक्षता लातेहार जिलाध्यक्ष कामेश्वर भोगता ने की. बैठक में सभी मंडल अध्यक्ष व महामंत्री उपस्थित थे. बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर विचार-विमर्श कर कई निर्णय लिये गये.

  • कोयला रेजिंग कराने की मांग

    सीसीएल द्वारा संचालित तेतरियाखाड़ कोलियरी में 24 घंटे कोयला रेजिंग कराने की मांग, डीओ होल्डर, लिफ्टर व ट्रक मालिक ने पीओ से की है. डीओ होल्डरों ने लिखित आवेदन देकर कहा है कि जनवरी माह में डेढ़ लाख एमटी कोयला का टेंडर हुआ है,

  • सीआरपीएफ जवान ने की आत्महत्या

    हेरहंज थाना परिसर स्थित सीआरपीएफ ई/11 बटालियन के जवान बीरेंद्र कुमार रावत (44) ने बुधवार को खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली. घटना सुबह करीब 10 बजे की है. जवान यूपी के अलीगढ़ का रहनेवाला था. सूत्रों के अनुसार बीरेंद्र पिछले दो वर्ष से घरेलू विवाद में उलझा हुआ था. वह इससे मानसिक तनाव में रहता था.

  • लातेहार : सीआरपीएफ जवान ने की आत्महत्या

    हेरहंज (लातेहार) : हेरहंज थाना परिसर स्थित सीआरपीएफ ई/11 बटालियन के जवान बीरेंद्र कुमार रावत (44) ने बुधवार को खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली. घटना सुबह करीब 10 बजे की है. जवान यूपी के अलीगढ़ का रहनेवाला था. सूत्रों के अनुसार, बीरेंद्र पिछले दो वर्ष से घरेलू विवाद में उलझा हुआ था. इससे वह मानसिक तनाव में रहता था.

  • पत्रकार की कार पर बम से हमले की निंदा

    पत्रकार मनीष उपाध्याय की कार को अज्ञात अपराधियों ने बम से हमला कर क्षति ग्रस्त कर दिया. घटना शुक्रवार की रात्रि की है. घटना के समय श्री उपाध्याय कार से उतर कर खेल छात्रावास में गये थे. श्री उपाध्याय लातेहार जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्य हैं. जिला स्टेडियम में अंडर-19 क्रिकेट लीग मैच का आयोजन किया जा रहा है. इसी संबंध में वे खेल छात्रावास में गये थे. इसी बीच किसी ने उनकी खड़ी कार पर बम से हमला कर दिया. इस घटना की पत्रकारों ने निंदा की है.

  • लातेहार : क्लिनिक में मिले हाथी दांत, डॉक्टर फरार

    लातेहार : जिले के गारू बाजार स्थित ग्रामीण चिकित्सक डॉ बीरेंद्र सिंह के क्लिनिक से ढाई किलो हाथी का दांत और दो लाख ढाई हजार रुपये नकद बरामद किये गये.

  • #Aaogoalkaren : लातेहार ने गढ़वा को 3-2 से हराया

    प्रभात खबर एवं झारखंड फुटबॉल एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में लातेहार में आयोजित फुटबॉल प्रतियोगिता के एक रोमाचंक मैच में लातेहार ने गढ़वा को 3-2 से हरा दिया.

  • विधायक प्रकाश राम द्वारा एसडीओ जय प्रकाश झा पर लगाया गये आरोपों की जांच शुरू

    विधायक प्रकाश राम के द्वारा एसडीओ के खिलाफ दायर परिवाद पर मुख्यमंत्री ने संज्ञान लिया है. उपायुक्त लातेहार से जांच प्रतिवेदन मांगा है. मालूम हो स्थानीय विधायक श्री राम ने मुख्यमंत्री कार्यालय में एक परिवाद पत्र दायर कराकर सदर अनुमंडल पदाधिकारी जयप्रकाश झा पर सरकारी पद का दुरूपयोग करने तथा भू-अर्जन पदाधिकारी के पद पर प्रभार में रहते समय श्री झा के द्वारा मुआवजा की राशि 20 करोड़ रुपये निजी बैंक में जमा कराने का आरोप लगाया था.

  • बालूमाथ : पत्नी ने की थी पति की हत्या

    बालूमाथ–चंदवा मार्ग पर मकइ याटांड़ के समीप शनिवार की रात्रि लगभग 10 बजे एक हाइवा ने रोड के किनारे खड़े दो लोगों को धक्का मार दिया, जिससे एक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • संघर्ष यात्रा : भाजपा सरकार ने गरीब के घर से निकाल लिये पैसे, लातेहार में बोले हेमंत सोरेन

    लातेहार/रांची : झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी केंद्रीय अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि भाजपा लुटेरों व पाकेटमारों की पार्टी है. नोटबंदी से मिला कुछ नहीं, घर में रखा गरीबों का सारा पैसा उन्होंने निकाल लिया. कहा कि खाते में 15 लाख रुपये आयेंगे, वह भी नहीं मिले. अब खाते में पैसा नहीं हो, तो बैंक पेनाल्टी काटता है. इतना ही नहीं केस भी कर रहा है. उपस्थित लोगों के बीच भाजपा भगाओ-झारखंड बचाओ का नारा बुलंद किया. वीर शहीदों के सपने पूरे करने का आह्वान किया.

  • लातेहार : अपराधियों ने अगवा कर ट्रक को फूंका चालक व उप चालक की पिटाई की

    लातेहार : सदर थाना क्षेत्र के मोंगर घुटुआ गांव में बिजली का तार लदे एक ट्रक में अपराधियों ने आग लगा दी. वहीं चालक व उप चालक की जमकर पिटाई की. दोनों का इलाज सदर अस्पताल लातेहार में चल रहा है. भुक्तभोगी चालक धर्मेंद्र सिंह अपने ट्रक यूपी 79 टी 5355 को लेकर रांची से कानपुर के लिए निकले थे. रविवार की रात्रि करीब 11 बजे चंदवा से गुजर रहे थे. उसी बीच एक ऑल्टो कार ने ओवरटेक कर वाहन को रुकवा दिया और ट्रक में चढ़कर चालक के सिर पर पिस्तौल सटाकर सीधा चलने को कहा.

  • पलामू आयुक्त ने मंडल डैम के विस्थापितों के साथ की बैठक, बोले - विकास में बाधा डालता है विरोध

    पलामू आयुक्त ने मंडल डैम के विस्थापितों के साथ की बैठक, बोले - विकास में बाधा डालता है विरोध

  • घटिया कंबलों का वितरण रोकें : विधायक

    जिले में जरूरतमंदों के बीच बांटे जानेवाले कंबलों की गुणवत्ता पर विधायक प्रकाश राम ने सवाल खड़ा करते हुए कंबलों का वितरण रोकने को कहा है. वैसे आपूर्ति के पहले से ही यहां नूतन इंडस्ट्रीज चर्चा में रही है.

  • आदिवासी युवाओं को चेन्नई भेजा गया

    सीआरपीएफ 158 बटालियन द्वारा गृह मंत्रालय के तत्वावधान में नेहरू युवा संगठन के सहयोग से 11वीं जनजातीय सांस्कृतिक आदान-प्रदान कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इसका उद्देश्य उन आदिवासी युवकों को राष्ट्रीय मुख्यधारा से जोड़ना है, जो कि दूर दराज के क्षेत्रों के रहनेवाले हैं और जिन्हें देश दुनिया में होनेवाली घटनाओं एवं बहुआयामी विकास की पर्याप्त जानकारी नहीं मिल पाती है.

  • जमात की राजनीति पर विश्वास करता है राजद

    सुनील कुमार, लातेहार : राजद नेता सुभाष प्रसाद यादव ने पहली जनवरी को स्थानीय माको मैदान में विराट जनसभा आयोजित की. राजद के अलावा झामुमो के बड़े नेताओं ने इस सभा शिरकत की. सभा के उपरांत लगभग पांच हजार लोगों ने पिकनिक एवं वनभोज का लुफ्त उठाया.

  • चंदवा : हाइवा लूट ले गये अपराधी

    चंदवा : बालूमाथ प्रखंड अंतर्गत पिंडारकोम गांव निवासी राजेंद्र यादव पिता महेश यादव के हाइवा को रविवार की रात चंदवा थाना क्षेत्र अंतर्गत एनएच 99 स्थित दामोदर गांव के समीप से लूटे जाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में चालक जगेश्वर प्रजापति व उपचालक प्रदीप कुमार यादव ग्राम मनातू, कुडू ने बताया : रविवार की देर रात दामोदर गांव के समीप लाइन होटल परिसर में हाइवा खड़ा कर वे सो रहे थे. इसी बीच रात करीब 12 से एक बजे के बीच दो अज्ञात लोग आये. कहा कि गाड़ी साइड करो. इस पर हमने कहा कि गाड़ी हमारी साइड में खड़ी है. 10 मिनट बाद पुनः चार लोग आये. हमें डरा धमका कर हाइवा के पास ले गये और खिड़की खोल दिया.

  • लातेहार : रांची से मेदिनीनगर की दूरी 70 किमी बढ़ी, ब्रिटिश जमाने का बना पुल क्षतिग्रस्त

    मनिका (लातेहार) : लातेहार जिला के मनिका थाना क्षेत्र के नदबेलवा गांव के समीप एनएच 75 (रांची-मेदिनीनगर) स्थित दोमुहान पुल क्षतिग्रस्त हो गया है. ब्रिटिशकालीन पुल के बीच का हिस्सा धंस गया है, जिस कारण आवागमन बाधित हो गया. सोमवार की सुबह एक यात्री ने पुल धंसने की जानकारी पुलिस को दी. दुर्घटना की आशंका को देखते हुए पुल से आवागमन बंद करा दिया गया है. दो पहिया वाहन ही पुल से होकर आ-जा रहे हैं. वहीं, दूसरी ओर इसी पुल के बगल में तीन वर्षों से पुल निर्माणाधीन है.

  • जब परिजन नहीं हुए राजी तो, प्रेमी युगल ने थाने में रचाई शादी

    सदर थाना क्षेत्र के एक प्रेमी युगल ने पुलिस की मौजूदगी में थाना परिसर में शादी रचाई. जानकारी के अनुसार जुबली चौक निवासी स्व सुरेन्द्र साव का पुत्र सितेश कुमार (30 वर्ष) व धर्मपुर निवासी उमेश नारायण सिंह की पुत्री अनु प्रिया (21 वर्ष) के बीच विगत चार वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था.

  • प्रकृति व कुदरत का नजारा देखना है, तो आयें सुग्गा बांध

    लातेहार : हरी भरी वादियां, ऊंचे-नीचे पर्वत, जंगलों में महुआ व पलाश की खुशबू यह एक छोटा सा परिचय है लातेहार जिला है. कहना गलत नहीं होगा कि प्रकृति ने लातेहार को फुर्सत से संवारा है. इसकी प्राकृतिक सुंदरता को शब्दों में समेटना मुश्किल है.

  • लातेहार : दो पशु कारोबारियों की हत्या में आया फैसला, बालूमाथ मॉब लिंचिंग के आठ आरोपियों को उम्रकैद

    अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (प्रथम) राशिकेश कुमार की अदालत ने 18 मार्च 2016 को लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र के झाबर-चेताग मार्ग पर हुई दो पशु व्यापारी की हत्या के मामले में सभी आठों आरोपियों को आजीवन कारावास और 25-25 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनायी. साथ ही जुर्माना नहीं देने पर एक-एक वर्ष अतिरिक्त कारावास की सजा सुनायी है.

  • घुट-घुट कर जी रहे हैं जिंदगी, नहीं मिली सरकारी मदद

    मजलूम अंसारी व नाबालिग इम्तियाज खान के परिजन आज भी घटना को याद करते रोने लगते है. मजलूम अंसारी की चार बेटी व एक बेटा की परवरिश का जिम्मा बेवा सायरा बीवी पर आ गया है.

  • लातेहार : गांव संपूर्ण स्वराज की रीढ़, गांव के विकास के पहिया हैं ग्राम प्रधान: विधायक

    लातेहार : जिला मुख्यालय स्थित बहुदेश्यीय भवन में ग्राम प्रधानों का जिलास्तरीय एकदिवसीय सम्मेलन का आयोजन किया गया.

  • बालूमाथ मॉब लिंचिंग में आठ दोषी, फैसला कल

    लातेहार : लातेहार के बालूमाथ थाना के झाबर गांव में 2016 में उन्मादी भीड़ द्वारा दो पशु व्यापारियों की हत्या कर दी गयी थी. घटना को अंजाम देने के बाद भीड़ ने दोनों के शवों को पेड़ पर लटका दिया था.

  • मनिका में जनसुनवाई में सामने आया सच, आदिम जनजाति समुदाय के लोग सरकारी सुविधाओं से वंचित

    झारखंड में लातेहार जिले के मनिका प्रखंड में आदिम जनजाति समुदाय के लोगों की समस्याओं को लेकर मनिका प्रखंड परिसर में बुधवार को जनसुनवाई का आयोजन किया गया. यह आयोजन स्थानीय मनरेगा सहायता केंद्र और ग्राम स्वराज मजदूर संघ, मनिका के संयुक्त सहयोग से किया गया. ज्यूरी सदस्य में लातेहार के अनुमंडल पदाधिकारी जय प्रकाश, अशर्फीनंद प्रसाद, अफजल अनीश, प्रो. ज्यां द्रेज, जवाहर मेहता, असरिता तिर्की, तारामनी साहू शामिल थे. जनसुनवाई की अध्यक्षता सदर अनुमंडल पदाधिकारी ने की.

  • लातेहार: नक्सलियों ने तीन जेसीबी व एक ट्रैक्टर को फूंका

    गारू (लातेहार) : गारू प्रखंड के सरयू टीओपी से महज तीन किमी दूर के डबरी-दुधमटिया मार्ग के निर्माण में लगे तीन जेसीबी और ट्रैक्टर को माओवादियों ने आग के हवाले कर दिया़ इससे तीनों वाहन खाक हो गये.

  • लातेहार : बच्ची पाने के लिए लगा रहे न्याय की गुहार

    लातेहार : लातेहार रेलवे स्टेशन स्थित पूरन प्रसाद की मुंहबोली बेटी इच्छा (15 माह) को बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) द्वारा तीन दिसंबर को ले जाने के मामले में पूरन ने न्याय की गुहार लगायी है. पूरन पर गलत ढंग से गोद लेने का आरोप लगाते हुए सीडब्ल्यूसी बच्ची को ले गयी थी.

  • लातेहार : अनाथालय के बच्चों ने दिल्ली में किया नाम रोशन

    लातेहार : कहते हैं कि अगर मन में कुछ करने की ललक एवं दृढ़इच्छा शक्ति हो तो कोई भी काम मुश्किल नहीं होता है. समाज में ऐसे कई उदाहरण हैं जो विषम परिस्थितियों में भी रह कर अपना एवं क्षेत्र का नाम रोशन करते हैं. ऐसे ही दो नाम हैं आदित्य कुमार व पवन कुमार का. दोनों बच्चे अनाथ हैं और शहर के जुबली चौक स्थित रोज होम में रहते हैं.

  • जागरूकता से ही मिलेगा योजनाओं का लाभ : अटल

    लातेहार : मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र, लातेहार के तत्वावधान में मनिका प्रखंड के सिंजो ग्राम में जन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उदघाटन अटल पांडेय एवं मुखिया संजय सिंह ने किया. कार्यक्रम को संबाधित करते हुए श्री पांडेय ने कहा कि जागरूकता से ही गांव के विकास का द्वार खुलेगा. उन्होंने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ ग्रामीणों तक नहीं पहुंच पा रहा है जिसका सबसे बड़ा कारण विकास योजना के प्रति ग्रामीणों में जागरूकता का नहीं होना है.

  • गारू में महिला को हाथी ने मार डाला

    गारू (लातेहार) : लातेहार जिले के गारू प्रखंड स्थित धमधमिया जंगल में बकरी चराने गयी महिला राधिका देवी (50) को हाथियों ने कुचल कर मार दिया.वह माड़ोमार गांव की रहनेवाली थी. उसके पति का नाम रामा प्रसाद यादव है. धमधमिया जंगल पलामू व्याघ्र परियोजना अंतर्गत गारू पश्चिमी वन क्षेत्र में स्थित है .

  • लातेहार : बालूमाथ में उग्रवादियों ने तीन ट्रकों में लगायी आग

    लेवी नहीं मिलने से नाराज है दस्ता, फिर भाजपा नेता का ट्रक फूंका बालूमाथ (लातेहार) : लेवी नहीं मिलने से नाराज जेजेएमपी के उग्रवादियों ने बुकरू गांव स्थित नो इंट्री नाका के पास तीन ट्रकों में आग लगा दी. यह घटना सोमवार की रात करीब 11 बजे की है. इसमें एक ट्रक भाजपा नेता विजय यादव का है.

  • विश्व शौचालय दिवस पर कार्यशाला का आयोजन, शौचालय का उपयोग करें, तभी समुदाय रोग मुक्त होगा : डीसी

    गारू (लातेहार) : गारू प्रखंड मुख्यालय स्थित मध्य विद्यालय के स्टेडियम में विश्व शौचालय दिवस पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपायुक्त राजीव कुमार ने कहा कि जागरूक होकर शौचालय का उपयोग करें तभी समाज समुदाय रोग से मुक्त होगा. स्वच्छता का ऐसा दीप जलायें जो कभी बुझे नहीं.

  • इंदिरा गांधी की जयंती पर कांग्रेसियों ने दिया धरना, राजतंत्र चला रही है भाजपा: मुनेश्वर

    लातेहार : पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती के अवसर पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी, लातेहार जिला इकाई के तत्वावधान में समाहरणालय के समक्ष एक दिवसीय धरना का आयोजन कर राज्य स्थापना दिवस के दिन पारा शिक्षकों एवं मीडिया कर्मियों पर हुए लाठी चार्ज की निंदा की गयी. कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष मुनेश्वर उरांव ने की.

  • स्थापना दिवस : कार्यक्रम स्थल का डीसी ने किया निरीक्षण, पर्व की तरह मनायें स्थापना दिवस

    लातेहार : उपायुक्त राजीव कुमार ने झारखंड राज्य स्थापना दिवस को किसी पर्व की तरह मनाने की अपील जिला वासियों से की है. रविवार की देर शाम उपायुक्त श्री कुमार की अध्यक्षता में स्थानीय परिषदन भवन में बैठक आयोजित की गयी. बैठक में उपायुक्त राजीव कुमार ने राज्य स्थापना दिवस पर होने वाले कार्यक्रम के रूप रेखा की समीक्षा की एवं स्थापना दिवस को भव्य तरीके से मनाने एवं कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन को लेकर अधिकारियों को टास्क दिये.

  • मजदूर से मारपीट का आरोप, गंभीर स्थिति में घर भेजा, मौत

    लातेहार : सदर थाना क्षेत्र की सासंग पंचायत स्थित पतरातू गांव निवासी देवलाल उरांव को हजारीबाग जिले के चरही गांव स्थित सुजीत सिंह के ईंट भट्ठा में पिटाई करने एवं गंभीर रूप से घायलावस्था में घर भेज देने का आरोप उसके परिजनों ने लगाया है. यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. पत्नी कालो देवी ने बताया कि इस वर्ष बेटी अमृता की शादी होने वाली थी.

  • लातेहार : हजारों टन अवैध कोयले का हो रहा है भंडारण, दो प्राथमिकी फिर भी नहीं रूक रही है माफियागिरी

    इन दिनों जिले का बालुमाथ क्षेत्र कोयला परिवहन एवं भंडारण के लिए अवैध धंधेबाजों का स्वर्ग बना हुआ है. कोयले की परिवहन एवं भंडारण की नाजायज खेल में सबसे अधिक मजा अनुमंडल क्षेत्र के विधि व्यवस्था से जुड़े अधिकारी व कर्मचारी उठा रहे हैं. हालांकि परिवहन विभाग एवं खनन विभाग अवैध कारोबार को रोकने का प्रयास तो कर रहा है, लेकिन कारोबारियों को विधि व्यवस्था से जुड़े एक आला अधिकारी का वदहस्त प्राप्त है.

  • लातेहार : साजिश के तहत बकोरिया में मारकर पुलिस ने हासिल किया इनाम : परिजन

    गारू (लातेहार) : पलामू जिले के बकोरिया में कथित तौर पर बरवाडीह प्रखंड के हरातू गांव के महेंद्र सिंह सिंह (12 वर्ष), पिता कामेश्वर सिंह खरवार और लादी गांव के उमेश सिंह (10 वर्ष), पिता स्व. पचाठी सिंह कतिपय पुलिस मुठभेड़ में मारे गये थे. मुठभेड़ में मारे गये दोनों बच्चों के परिजनों ने हाइकोर्ट द्वारा सीबीआइ जांच कराने के आदेश के बाद खुशी व्यक्त की है.

  • बालूमाथ : ट्रक ने खलासी को रौंदा, विरोध प्रदर्शन

    बालूमाथ : सीसीएल द्वारा संचालित तेतरियाखाड़ कोलियरी परिसर में रविवार की रात ट्रक के खलासी प्रकाश यादव (19) को ट्रक ने रौंद दिया. इससे खलासी की मौके पर मौत हो गयी.

  • दुर्गा पूजा के दौरान झारखंड में हुई एक ऐसी घटना, जिसकी प्रशंसा करते लोग नहीं थक रहे...

    दुर्गा पूजा के दौरान बालूमाथ में एक ऐसी घटना हुई जिसने सांप्रदायिक सौहार्द का शानदार उदाहरण तो प्रस्तुत किया ही साथ ही यह भी बताया कि समाज को बांटने की तमाम कोशिशों के बावजूद हमारा समाज एक है. दरअसल घटना कुछ यूं है कि एक मुस्लिम महिला की मौत सोमवार को हो गयी थी. सोमवार की रात आरती के समय जनाजे की नमाज और शव यात्रा का आयोजन किया गया था. शव यात्रा को दुर्गा मंडप होते हुए कब्रिस्तान जाना था.

  • रैयतों ने डीवीसी की कार्यशैली पर जताया आक्रोश, भूमि अधिग्रहण का विरोध किया

    लातेहार : तुबेद कोल परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण करने के विरोध में अाद्दि हक भूमि सुरक्षा मोर्चा की एक बैठक ग्राम प्रधान शहदेव उरांव की अध्यक्षता में अंबाझारण गांव में आयोजित की गयी. बैठक का संचालन बॉबी हुसैन ने किया. बैठक में रैयतों ने डीवीसी कंपनी की कार्यशैली एवं गतिविधियों पर आक्रोश व्यक्त किया.

  • साइंस पब्लिक ने उदयपुरा को 17 रनों से हराया, दूसरे मैच में हेठलोटो ने केवी को 71 रन से दी मात

    लातेहार : लातेहर जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में आयोजित स्कूली क्रिकेट लीग में साइंस पब्लिक ने अपग्रेड हाई स्कूल उदयपुरा को 17 रनों से हराया. रविवार को दो मैच खेले गये. पहले मैच में साइंस पब्लिक, बालूमाथ ने निर्धारित ओवरों में 157 रन बनाये. राजन कुमार ने 10 चौकों तथा दो छक्के की मदद से 68 रन व अभिजीत कुमार ने 20 रन बनाये.लातेहार : लातेहर जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में आयोजित स्कूली क्रिकेट लीग में साइंस पब्लिक ने अपग्रेड हाई स्कूल उदयपुरा को 17 रनों से हराया. रविवार को दो मैच खेले गये. पहले मैच में साइंस पब्लिक, बालूमाथ ने निर्धारित ओवरों में 157 रन बनाये. राजन कुमार ने 10 चौकों तथा दो छक्के की मदद से 68 रन व अभिजीत कुमार ने 20 रन बनाये.

  • राशि निकासी के छह वर्ष बाद भी नहीं बन पाया सूर्य मंदिर

    बरवाडीह : सांसद विधायक मद की योजनाओं को पूरा कराने के जिला प्रशासन कितना सक्रिय है इस बात का अंदाजा बरवाडीह प्रखंड मुख्यालय के धड़धड़ी नदी में सांसद मद के सहयोग से बन रहे सूर्य मंदिर को देख लगाया जा सकता है. छह वर्ष के बाद भी मंदिर का निर्माण पूरा नहीं हो पाया. चतरा लोकसभा के पूर्व सांसद इंदर सिंह नामधारी द्वारा अपने कार्यकाल में उक्त छठ घाट पर सूर्य मंदिर के निर्माण करने के लिए सांसद मद से राशि आवंटित की गयी थी.

  • चंदवा : जरमा जंगल में जेजेएमपी उग्रवादियों से मुठभेड़

    नौ कंबल, एक पिट्ठू बैग और लेटर पैड समेत कई खोखे बरामद चंदवा के जरमा जंगल में गुरुवार की सुबह सात बजे उग्रवादी संगठन जेजेएमपी और सुरक्षाबलों के बीच करीब दो घंटे मुठभेड़ हुई. दोनों ओर से 150 राउंड गोलियां चली.

  • झारखंड : लातेहार में उग्रवादियों के साथ भीषण मुठभेड़, सीआरपीएफ के जवान चंदवा रवाना

    लातेहार : झारखंड के घोर उग्रवाद प्रभावित जिला लातेहार में नक्सलियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हो गयी है. गुरुवार को हुई मुठभेड़ में दोनों ओर से गोलीबारी जारी है. शुरुआती समाचार के अनुसार, सीआरपीएफ के जवानों को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है. बाताय जाता है नक्सलियों और पुलिस की मुठभेड़ चंदवा थाना क्षेत्र के जरमा गांव में हुई है. हताहतों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पायी है.

  • लातेहार : जंगल से हथियारों का जखीरा बरामद

    लातेहार : बालूमाथ व चतरा सीमा पर अवस्थित बूढ़ी सखुआ जंगल की झाड़ियों में टीपीसी द्वारा छुपा कर रखे गये हथियारों का जखीरा पुलिस ने बरामद किया. कुल 16 राइफल मिले हैं. डीआइजी विपुल शुक्ला तथा एसपी प्रशांत आनंद ने प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बरामद हथियार टीपीसी के आक्रमण व गुलशन के दस्ते का है. डीआइजी श्री शुक्ला ने बताया कि बरामद हथियारों में पुलिस से लूटी गयी 303 की दो राइफल शामिल है. 315 बोर की एक राइफल एवं 13 देसी राइफल बरामद की गयी है.

  • लातेहार : माओवादियों का समर्थक और उनके लिए लेवी वसूलने वाला शख्‍स गिरफ्तार

    भाकपा माओवादियों का समर्थक एवं माओवादियों के लिए लेवी वसूलने वाले बंधन सिंह को सदर पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. बंधन सिंह जिले के गारू थाना क्षेत्र के सुरकुमी का रहने वाला है. वह माओवादियों के शीर्षस्थ नेता छोटू खरवार का करीबी रिश्‍तेदार है.

  • Jharkhand : गुरुकुल से भागी दो नाबालिग लड़कियां

    लातेहार : विषम परिस्थतियों में गुजर बसर करने वाले अनाथ व बेसहारा बच्चों के लिए जिला प्रशासन के द्वारा संचालित गुरुकुल (राजहार, लातेहार) से दो नाबालिग लड़कियों के भाग जाने का मामला प्रकाश में आया है.

  • उग्रवादी हमले से दहला बालूमाथ रेलवे साइडिंग, दो पेलोडर को जलाया

    बालूमाथ (लातेहार) : कई महीने की शांति के बाद झारखंड के उग्रवाद प्रभावित जिला लातेहार में उग्रवादियों ने फिर दहशत फैला दी. बालूमाथ में पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (PLFI) के हथियारबंद उग्रवादियों ने मंगलवार की देर रात जमकर उत्पात मचाया. दो पेलोडर (कोयला लादने वाली मशीन) को जला डाला. घटनास्थल पर तीन पर्चे छोड़े, जिसमें कोयला की ढुलाई और लदाई बंद करने का फरमान जारी किया गया है. साथ ही कहा गया है कि आदेश नहीं मानने पर कोयला कंपनियों को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे. बालूमाथ थाना पुलिस ने इन पर्चों को जब्त कर लिया है.

  • लातेहार : दबंगों ने दो दिनों तक नहीं करने दिया महिला का अंतिम संस्कार

    लातेहार : सदर थाना क्षेत्र की कैमा पंचायत के बानोदाग टोला में सनसनीखेज मामले का खुलासा हुआ है. बानोदाग निवासी कलावती देवी (56) का निधन मंगलवार की दोपहर हो गया था.

  • चंदवा : मलेरिया से जमीरा गांव के एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत

    चंदवा : मलेरिया से पीड़ित प्रखंड के जमीरा गांव निवासी सकिंदर मुंडा के पुत्र बसंत मुंडा (13) की मौत बुधवार को रिम्स रांची में हो गयी. उसे 23 अगस्त को सदर अस्पताल लातेहार में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद बेहतर इलाज के लिए रिम्स भेजा गया था.

  • लातेहार : 88 सैन्य प्रशिक्षित आदिवासी युवकों ने दी चेतावनी, सीआरपीएफ में नौकरी नहीं मिली, तो बनेंगे माओवादी

    लातेहार : सीआरपीएफ के 214 वीं बटालियन द्वारा वर्ष 2013 में चयनित एवं प्रशिक्षित 88 आदिवासी युवकों ने नियुक्ति नहीं मिलने पर माओवादी संगठन में शामिल होने का ऐलान किया है.

  • लातेहार : दो लाख का इनामी एरिया कमांडर ने किया सरेंडर

    लातेहार : दो लाख का इनामी जेजेएमपी का एरिया कमांडर जीतन सिंह खेरवार ने सरेंडर कर दिया. झारखंड सरकार की आत्मसमर्पण नीति से प्रभावित होकर उसने सीआरपीएफ के सभागार में डीआइजी विपुल शुक्ला के समक्ष आत्मसमर्पण किया.

  • लातेहार : अस्पताल से नहीं मिला वाहन, नवजात का शव ले पिता पांच किमी दूर पैदल पहुंचे गांव

    मनिका (लातेहार) : लातेहार जिले के मनिका स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रीमा देवी ने मृत बच्चे को जन्म दिया. मृत बच्चे के पिता मनोज भुइंया ने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी राजू कच्छप से शव को घर ले जाने के लिए वाहन उपलब्ध कराने का आग्रह किया.

  • लातेहार में टीपीसी के सब जोनल कमांडर ब्रह्मदेव गंझू ने किया आत्मसमर्पण

    पलामू प्रक्षेत्र पुलिस उप महानिरीक्षक विपुल शुक्ला ने कहा कि उग्रवादी एवं नक्सली हथियार छोडें, नहीं तो वे पुलिस की गोलियों का निशाना बनेगें. उन्‍होंने कहा कि सरकार की आत्मसमर्पण पुर्नवास नीति से प्रभावित होकर मुख्यधारा में लौटे उग्रवादी व नक्सलियों का स्वागत किया जायेगा. डीआइजी शुक्ला शहर के डालडा फैक्टरी स्थित सीआरपीएफ के 11वीं बटालियन के सभागार में टीपीसी के सब जोनल कमांडर ब्रह्मदेव गंजू उर्फ भगत जी के आत्मसमर्पण के अवसर पर बोल रहे थे.

  • लातेहार के तीन फीसदी स्कूली बच्चों को नहीं पता दूध का स्वाद

    पर किया गया. इसमें पाया गया कि स्कूल जाने वाले इन बच्चों में से तीन फीसदी बच्चों ने कभी दूध का स्वाद ही नहीं चखा है.

  • भरोसे की राजनीति करती है आजसू पार्टी : सुदेश

    लातेहार : आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने कहा कि आजसू भरोसे की राजनीति करती है. ग्रामीण क्षेत्रों में भी आजसू की विश्वसनीयता बढ़ी है, यही कारण है कि आज न सिर्फ शहरी वरन ग्रामीण क्षेत्रों से भी लोग आजसू से जुड़ रहे हैं.

  • लातेहार : रिविजनल सर्वे में गड़बड़ी से जिला के 772 गांवों में तनाव, 10898 केस दायर

    लातेहार : पिछले 30 साल से उग्रवादियों की चंगुल में जकड़े लातेहार के लोगों की किस्मत में चैन की जिंदगी बसर करना नहीं लिखा है. जिला में बमुश्किल उग्रवाद की धार कुंद पड़ी, रिविजनल सर्वे (हाल सर्वे) में हुई गड़बड़ियों के कारण पुन: यहां तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी है. इसके कारण जिले के 772 गांवों में घोर तनाव है, रोज जमीन के मामले आ रहे हैं. जिले के बंदोबस्त पदाधिकारियों की अदालतों में 10898 मुकदमे दायर हो चुके हैं. इसमें चार वर्षों में मात्र 3087 मामले ही निबटाये गये हैं.

  • Jharkhand : JJMP के नक्सली को ग्रामीणों ने पीट-पीटकर मार डाला

    रांची : झारखंड के उग्रवाद प्रभावित जिला लातेहार में ग्रामीणों ने एक उग्रवादी को पीट-पीटकर मार डाला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मारा गया उग्रवादी झारखंड जन मुक्ति परिषद (जेजेएमपी) का सदस्य था. लेवी वसूलने के लिए वह गांव में आया था. जैसे ही ग्रामीणों को इस बात की जनकारी हुई कि जेजेएमपी का नक्सली लेवी वसूलने के लिए गांव में आया है, लोगों ने उसे घेर लिया और पीट-पीटकर उसको मार डाला.

  • लातेहार में रफ्तार का कहर, ट्रक की टक्कर से पिकअप वैन बीच सड़क पर पलटा

    लातेहार : जिले के चंदवा प्रखंड में बुधवार को दो सड़क दुर्घटनाएं हुईं. पहली दुर्घटना अमझरिया घाटी में हुई, जहां एक ट्रक ने पिकअप वैन को टक्कर मार दी. 12 चक्का ट्रक की ठोकर लगते ही पिकअप वैन बीच सड़क पर पलट गया. उस पर लदे सामान बिखर गये. पिकअप का चालक गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • डीजीपी डीके पांडेय ने लातेहार में की बैठक, कहा, नक्सलियों के संबंधी व उनके पैसे रखनेवालों की संपत्ति भी होगी जब्त

    लातेहार : डीजीपी डीके पांडेय ने कहा है कि उग्रवादियों व नक्सलियों के निकट सगे-संबंधी और उनके पैसे रखनेवाले सफेदपोशों को भी चिह्नित किया जा रहा है.

  • लातेहार में बोले DGP : ग्रामीण करें सहयोग तो नक्सलवाद व उग्रवाद मुक्त होगा झारखंड

    पुलिस महानिदेशक डीके पांडेय ने कहा कि आने वाले दिनों में झारखंड नक्सल व उग्रवाद मुक्त होगा. उन्‍होंने कहा कि प्रदेश के विकास मे उग्रवाद एवं नक्सलवाद बाधक है. श्री पांडेय मंगलवार को शहर के प्रखंड परिसर स्थित सीआरपीएफ के 11 वीं बटालियन के मुख्यालय में पत्रकारों से बात कर रहे थे.

  • खेलने के दौरान बच्‍चे हुए गायब, नहीं मिल रहा है कोई भी सुराग

    लातेहर : सदर थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर सात स्थित बहेराटांड़ मुहल्ले से चार बच्चों के लापता होने की सूचना है. जानकारी के अनुसार सभी बच्चे खेल रहे थे. कुछ देर बाद जब बच्चों के माता पिता उन्हें ढूंढने लगे तो वे नही मिले. बाद में पता चला कि मुहल्ले के चार बच्चे गायब है.

  • ANM से 80 हजार रुपये रिश्वत लेते हेड क्लर्क गिरफ्तार, पलामू ACB ने रंगे हाथ दबोचा

    पलामू : पलामू प्रमंडल के अंतर्गत लातेहार जिला के सिविल सर्जन कार्यालय के हेड क्लर्क को एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है. हेड क्लर्क विजय कुमार गुप्ता एक एएनएम से 80 हजार रुपये रिश्वत ले रहा था. एसीबी की टीम ने जाल बिछाकर उसे पलामू जिला मुख्यालय के मेदिनीनगर थाना क्षेत्र स्थित पुलिस लाइन के पास स्थित हनुमान मिष्टान्न भंडार से गिरफ्तार किया. एसीबी की टीम ने उसके घर से तीन लाख रुपये नकद भी बरामद किये हैं.

  • काम के प्रति जवाबदेह बनें अधिकारी

    लातेहार : उपायुक्त राजीव कु