• रजौली से लूटी गयी बोलेरो चंदवारा में बरामद

    बिहार के रजौली से 17 जुलाई को लूटी गयी बोलेरो को पुलिस ने चंदवारा से बरामद किया है. इसके साथ ही बोलेरो लूटने के आरोप में झुमरीतिलैया के गोशाला रोड निवासी पंकज कुमार (पिता दिनेश प्रसाद) व मंझलाडीह चंदवारा निवासी उमेश कुमार यादव (पिता स्व. भिखन यादव)को गिरफ्तार किया गया है. बताया जाता है कि सफेद रंग के बोलेरो (जेएच-02एबी-9655) को बीते दिन अपराधियों ने लूट ली थी.

  • काला बिल्ला लगा कर किया काम

    न्यू पेंशन योजना के विरोध में एनएमओपीएस के राज्यस्तरीय आह्वान पर तीसरे दिन भी सभी विभाग के कर्मचारियों व अधिकारियों ने काला बिल्ला लगाकर काम किया. इस दौरान शिक्षकों ने जहां काला बिल्ला लगाकर ही बच्चों को पढ़ाया. वहीं विरोध-प्रदर्शन में प्राथमिक शिक्षकों के साथ ही माध्यमिक शिक्षक, उच्चतर शिक्षा, प्रखंड व अंचल कार्यालय के कर्मी भी शामिल रहे.

  • 10 हजार फलदार पौधे बांटेगी वनबंधु परिषद

    वनबंधु परिषद जिला संगठन की बैठक दीनदयाल केडिया की अध्यक्षता में हुई. वनबंधु परिषद, हजारीबाग भाग उपाध्यक्ष राम रतन महर्षि ने बताया कि समाज के समृद्ध जनों व अन्य सामाजिक संगठनों के सहयोग से वनबंधु परिषद कोडरमा जिला संगठन दस हजार आम,

  • पानी के अभाव में नाउम्मीद होने लगे हैं किसान

    बारिश नहीं होने के कारण क्षेत्र के किसान अब खेती को लेकर ना उम्मीद होने लगे है. जून अंतिम व जुलाई प्रथम में थोड़ी बहुत बारिश हुई तो किसानों ने अपने खेतों को तैयार किया. मक्का बोया और धान का बिचड़ा लगाया. मगर आज स्थिति यह है कि बिचड़े तैयार होने से पहले कहीं पीले, तो कहीं काले पड़ने लगे हैं. मगर धान

  • झुमरीतिलैया : प्रतिबंधित मांस लदा ट्रक जब्त, दो गिरफ्तार

    रांची पटना रोड स्थित गुमो के पास से बुधवार की सुबह प्रतिबंधित मांस लदे एक ट्रक को पुलिस ने जब्त किया. मौके पर से पुलिस ने ट्रक चालक शाह मोहम्मद व उप चालक अकरम रजा को गिरफ्तार किया.

  • गुरु पूर्णिमा उत्सव धूमधाम से मनाया

    गायत्री शक्ति पीठ में गुरु पूर्णिमा महोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. कार्यक्रम के पूर्व आदि शक्ति गायत्री माता, परम पूज्य गुरुदेव व वंदनीय माता जी का भव्य दरबार सजाया गया. परिवार्जक रंजय कुमार सिंह व राजेंद्र मिस्टकार द्वारा संयुक्त रूप से गुरु वंदना प्रस्तुत की गयी. मौके पर रंजय सिंह ने कहा कि त्रिदेव ब्रहमा विष्णु महेश भी गायत्री मंत्र का जाप करते थे.

  • गोलू हत्याकांड में प्रयुक्त टांगी बरामद

    थाना क्षेत्र के हिरोडीह निवासी 16 वर्षीय आशीष चौधरी उर्फ गोलू हत्याकांड में प्रयुक्त टांगी को पुलिस ने मंगलवार को बरामद कर लिया. टांगी की बरामदगी हत्याकांड के मुख्य आरोपी विकास कुमार (पिता महेश यादव) निवासी रेभनाडीह के घर के पास स्थित झाड़ी से हुई है.

  • जमीन विवाद में मारपीट, एक घायल

    थाना क्षेत्र के ग्राम बिगहा में जमीन विवाद को लेकर हुई मारपीट में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. जबकि अन्य कई भी घायल है. इस संबंध में बिगहा निवासी अवधेश सिंह नेजयनगर थाना में एक आवेदन देकर मारपीट का मामला दर्ज कराया है. दिये गये आवेदन में श्री सिंह ने कहा है कि वह अपनी बारी जोत रहा था.

  • महिला की मौत, मामला दर्ज

    थाना क्षेत्र के इंदरवा में मंगलवार को 19 वर्षीय विवाहित महिला का शव फंदे से लटका हुआ बरामद हुआ. मृतका की पहचान सविता कुमारी (पति जितेंद्र साव) के रूप में हुई है. घटना की सूचना पर पहुंचे महिला के मायके वालों ने मारपीट कर हत्या करने का आरोप ससुराल वालों पर लगाया है.

  • स्वतंत्रता सेनानी डॉ दुर्गा देव का निधन, शोक

    नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर दस निवासी स्वतंत्रता सेनानी डॉ दुर्गा देव का मंगलवार को रिम्स रांची में निधन हो गया. वे 99 वर्ष के थे. उनके निधन का समाचार सुनते ही क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गयी.

  • कोडरमा : फोटो खिंचा रहा छात्र तिलैया डैम में डूबा

    चंदवारा(कोडरमा) : तिलैया डैम में नहाने के दौरान फोटो खिंचाने के चक्कर में 10वीं के छात्र गौरव कुमार (14) की डूबने से मौत हो गयी. वह झुमरी तिलैया के भादोडीह निवासी सुनील कुमार सिंह का पुत्र था. कैलाश राय सरस्वती विद्या मंदिर का छात्र गौरव सोमवार को अपने दो दोस्तों सूरज कुमार व प्रिंस कुमार के साथ तिलैया डैम घूमने गया था. दिन के करीब 11:30 बजे तीनों पहले बोटिंग स्थल पर पहुंचे. उन्होंने बोटिंग करनी चाही, लेकिन पैसा कम होने के कारण वे बोटिंग नहीं कर सके. इसके बाद तीनों डैम में नहाने चले गये.

  • चंदवारा में कुएं में मिला विवाहिता का शव

    थाना क्षेत्र के थाम पंचायत के ग्राम महथाडीह में सोमवार की सुबह एक विवाहिता का शव कुएं से बरामद हुआ. मृतका की पहचान 35 वर्षीय अनीता देवी (पति संतोष साव) के रूप में हुई है. इस मामले में जहां ससुराल वालों का कहना है कि विवाहिता ने कुएं में खुद कूद कर जान दे दी है. वहीं माय

  • जल शक्ति अभियान को मिला लायंस क्लब का सहयोग

    पर्यावरण एवं जल संरक्षण को बढ़ावा देने को लेकर लायंस क्लब झुमरीतिलैया द्वारा पार्वती क्लिनिक के प्रांगण में दूसरा निःशुल्क पौधा वितरण केंद्र खोला गया. पर्यावरण के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए तथा पौधरोपण से होनेवाले फायदे के दृष्टिकोण से पहला केंद्र होप क्लिनिक में स्थापित किया गया था.

  • करोड़ों की लागत से बन रही सड़क निर्माण में गड़बड़ी

    करीब 32 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे महेशपुर चौक से मसमोहना होते हुए बगड़ो तक (नौ किलोमीटर) पथ निर्माण में भारी अनियमितता बरती जा रही है. सड़क निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग तो किया ही जा रहा है, तय मानक का पालन भी नहीं किया जा रहा है. यही नहीं इस कार्य की मॉनीटरिंग भी सही तरीके से कनीय अभियंता नहीं कर रहे हैं.

  • कानीकेंद मोड़ से चंचालनी धाम तक की सड़क जर्जर

    कोडरमा-गिरिडीह मुख्य मार्ग स्थित कानीकेंद मोड़ से चंचालनी धाम तक वर्षों पूर्व बनायी गयी सड़क की हालत इन दिनों जर्जर हो गयी है. सड़क पर जहां-तहां बड़े-बड़े गड्ढे हो गये हैं. कहीं-कहीं पूरी सड़क ही उखड़ गयी है. ऐसे में धाम पर जानेवाले श्रद्धालुओं के अलावा जंगली क्षेत्र शेरसिंगा, बंदरचौकवा, देवीपुर, लक्ष्मीपुर, अरैया, कटियो, परनवाटांड़ आदि गांवों के ग्रामीणों को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ता है.

  • जयनगर : छात्र की टांगी से वार कर हत्या

    जयनगर : थाना क्षेत्र के हिरोडीह निवासी स्कूली छात्र आशीष कुमार उर्फ गोलू (15) का शव शनिवार को हिरोडीह स्टेशन से करीब दो किलोमीटर दूर रेभनाडीह सीमाना में रेल पोल संख्या 383/11 के पास से बरामद हुआ. शव बरामद होने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच के क्रम में पाया कि नाबालिग की हत्या टांगी व किसी अन्य धारधार हथियार से की गयी है. छात्र के शरीर पर कई जगह पर टांगी से वार के निशान हैं.

  • जल संचय करने का किया आह्वान

    प्रखंड के सुदूरवर्ती पंचायत डगरनवां के ग्राम बंदरचौकवा स्थित विवाह मंडप परिसर में जल शक्ति अभियान के तहत शुक्रवार को नाबार्ड व स्वयंसेवी संस्था जन जागरण के संयुक्त तत्वावधान में नाबार्ड बाड़ी कार्यक्रम सह पौधारोपण श्रमदान महोत्सव का आयोजन किया गया.

  • दहेज की खातिर विवाहिता की हत्या

    थाना अंतर्गत चौधरीटोला में गुरुवार रात 28 वर्षीय कंचन देवी(पति राजेश यादव) को दहेज के खातिर मार देने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में मृतका के पिता धरगांव निवासी चमरु महतो ने डोमचांच थाना में आवेदन देकर मामला दर्ज कराया है. आवेदन में उन्होंने कहा है कि उन्होंने अपनी पुत्री की शादी हिंदू रीति-रिवाज से राजेश यादव के साथ की थी.

  • वोट बहिष्कार के बाद भी नहीं बनी बंदरबेला-पदमा सड़क

    पदमा मुख्यालय से पांच किमी की दूरी पर स्थित है बंदरबेला गांव. बंदरबेला पंचायत की आबादी लगभग तीन हजार है. ग्रामीण आजादी के समय से पदमा मुख्यालय जाने के लिए सड़क की मांग कर रहे है. पर अफसोस की बात है कि 70 साल बाद भी सड़क नहीं बनी. पिछले लोकसभा चुनाव में बंदरबेला के ग्रामीणों ने रोड नहीं,

  • चौथे दिन दोपहर बाद चालू हुई एसबीआइ शाखा

    एसबीआइ इचाक मोड़ बैंक प्रबंधन और मकान मालिक के बीच पिछले तीन दिनों चला आ रहा गतिरोध शुक्रवार दोपहर बाद समाप्त हो गया. दो बजे के बाद बैंक का कारोबार सुचारु रूप से शुरू हो गया. वरीय प्रबंधक ज्योत्स्ना श्रीया ने बताया कि जेनेरेटर का बढ़ा हुआ एरियर का भुगतान और भाड़ा में बढ़ोतरी को लेकर लैंड होल्डर और प्रबंधन के बीच विवाद हो गया था.

  • दो युवकों की मौके पर ही हुई मौत

    थाना क्षेत्र के कोडरमा-जमुआ पथ पर स्थित अंबादाह मोड़ के समीप गुरुवार दोपहर हुए सड़क हादसे में दो युवकों की मौत हो गयी, जबकि तीन अन्य घायल हो गये. मृतकों की पहचान विकास कुमार (पिता विशुनदेव राम, अकबरपुर नवादा) व नीलकमल (पिता जीतेंद्र राम, निवासी नवादा बिहार) के रूप में हुई है.

  • कार्यकर्ताओं के घरों पर लाल झंडा लहरायेगा

    माले प्रखंड कमेटी की बैठक बुधवार शाम रूपायडीह में हुई. बैठक की शुरुआत में दिवंगत साथियों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक मिनट का मौन रखा गया. बैठक में 30 जुलाई को कोलकाता में होनेवाले जन कन्वेंशन पर चर्चा की गयी. इसमें प्रखंड से 50 कार्यकर्ता भाग लेंगे. प्रखंड कमेटी के साथियों को इसके लिए अर्थ संग्रह की जिम्मेवारी सौंपी गयी. निर्णय लिया गया कि प्रखंड में अधूरे रेनुअल को 20 जुलाई तक पूरा करना है.

  • साहब, इन जानलेवा गड्ढों का तो पहले इलाज कीजिए!

    जिले की सड़कें इन दिनों खून से लाल हो रहीं हैं. आये दिन हो रहे सड़क हादसों में जहां कई लोगों को जान गंवाना पड़ रहा है तो कई लोग गंभीर रूप से चोटिल हो रहे हैं. पिछले करीब दस दिन में विभिन्न थाना क्षेत्र में हुए सड़क हादसों में आधा दर्जन लोगों की मौत हो चुकी है तो एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं.

  • हर हाल में दुरुस्त करें पानी-बिजली की व्यवस्था

    समाहरणालय सभाकक्ष में डीसी रमेश घोलप की अध्यक्षता में गुरुवार को पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल व जिला जल एवं स्वच्छता समिति व विद्युत विभाग की योजनाओं को लेकर समीक्षा बैठक हुई. इसमें विभिन्न जलापूर्ति योजना समेत अन्य कार्यों की समीक्षा करते हुए डीसी ने कई निर्देश दिये.

  • प्रतीक ऑटोमोबाइल को 15.68 लाख रुपये चुकाने का आदेश

    जिला उपभोक्ता फोरम ने बुधवार को कांग्रेस नेता सईद नसीम के पक्ष में आदेश देते हुए प्रतीक ऑटोमोबाइल (महिंद्रा) को पुराने वाहन स्कॉर्पियो एस-10 को वापस लेकर 15 लाख 68 हजार रुपये का भुगतान नसीम को करने को कहा है. यही नहीं इस आदेश का एक माह के अंदर पालन नहीं करने पर कानूनी कार्रवाई धारा

  • कहीं पेयजल की जगह जहर तो नहीं पी रहे आप?

    अभ्रक नगरी कोडरमा में रहकर कहीं आप पेयजल की जगह जहर तो नहीं पी रहे हैं? जी हां अगर आप बिना जल की शुद्धता की जांच कराये पानी का प्रयोग वर्षों से पीने के लिए कर रहे हैं तो सतर्क हो जाइए और सबसे पहले पेयजल की शुद्धता की जांच कराइये. ऐसा इसलिए क्योंकि जिले के कुछ इलाकों में पानी में फ्लोराइड व आयरन की मा

  • सेविका, सहायिका व पोषण सखी का प्रदर्शन

    अखिल भारतीय आंगनबाड़ी सेविका सहायिका फेडरेशन (आइफा-सीटू) के आह्वान पर देशव्यापी मांग दिवस के अवसर पर आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका व पोषण सखी ने बुधवार को समाहरणालय परिसर में धरना-प्रदर्शन किया.

  • अखंड हरिकीर्तन के अंतिम दिन हवन व भंडारा हुआ

    इंदरवा बस्ती स्थित असना इंदरवा देवी मंडप प्रांगण में वाइडीसी समिति की ओर से आयोजित 24 घंटे के अखंड हरि कीर्तन का बुधवार को हवन व पूर्णाहुति के साथ समापन हुआ. समापन कार्यक्रम में मुख्य रूप से नगर पर्षद उपाध्यक्ष संतोष यादव मौजूद थे. समापन से पूर्व हवन को लेकर अहले सुबह से ही श्रद्धालु मंडप में जुटने लगे थे.

  • इस घर का न पानी बाहर जाता है और न कबाड़

    सरकार द्वारा इन दिनों चलाये जा रहे जल शक्ति अभियान के बाद लोग जल संरक्षण की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं, पर कुछ लोग ऐसे भी हैं जो वर्षों से जल का महत्व समझते हुए इसका संरक्षण कर मिसाल बने हुए हैं. इनमें से एक हैं शहर के जेपी नगर निवासी विजय कुमार व उनकी पत्नी सरिता विजय.

  • सतगावां : जामोडीह जंगल से हथियार व गोली बरामद

    सतगावां :उग्रवाद प्रभावित राजाबर पंचायत के छपरी गांव के जंगली इलाका में छिपा कर कर रखे गये हथियारों के जखीरा को सीआरपीएफ जी 22वीं बटालियन की टीम ने मंगलवार को बरामद किया. बरामद हथियार में तीन देसी कट्टा पिस्टल, एक पीस देसी कट्टा सिक्सर, नाइन एमएम का 15 पीस व .303 एमएम का पांच पीस कारतूस शामिल हैं. हालांकि, इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. सीआरपीएफ बटालियन को कई दिनों से संदिग्ध गतिविधि की सूचना मिल रही थी.

  • पेट्रोलियम पदार्थों के दाम में बढ़ोतरी का कांग्रेस ने किया विरोध

    केंद्र सरकार द्वारा प्रस्तुत पहले बजट में एक्साइज ड्यूटी व सेस बढ़ाये जाने से पेट्रोल व डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में जिला कांग्रेस कमेटी ने मंगलवार को समाहरणालय में धरना-प्रदर्शन किया. अध्यक्षता जिलाध्यक्ष मनोज सहाय पिंकू व संचालन नगर पंचायत अध्यक्ष राजू सिंह ने किया.

  • सतगावां में सड़क हादसा, एक की मौत

    थाना क्षेत्र के कलीडीह चौक के समीप बीती रात हुए सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गयी. मृतक की पहचान मटुकडीह निवासी 55 वर्षीय बालेश्वर राउत (पिता- स्व ज्ञानी राउत) के रूप में हुई है. बताया जाता है कि बालेश्वर अपने घर से बासोडीह बाजार जा रहा था. इस क्रम में कलीडीह चौक के समीप प्रमोद कुमार (

  • अभाविप ने मनाया 70वां स्थापना दिवस

    अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मंगलवार को अपना 70वां स्थापना दिवस जेजे कॉलेज परिसर में मनाया. मुख्य अतिथि के रूप में जिला परिषद अध्यक्ष शालिनी गुप्ता व विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रदेश से प्रवास के रूप में आये अभाविप के विश्वविद्यालय सह संयोजक सुमित लहरी, परिषद के पूर्व जिला संयोजक शंकर साव व

  • कांवरियों की सुरक्षा के लिए 24 घंटे की जायेगी सड़क गश्ती : एसपी

    17 जुलाई से देवघर में शुरू होनेवाले श्रावणी मेले में कोडरमा जिले से करीब 180 जवान व पुलिस पदाधिकारी देवघर जायेंगे और मेले में सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेवारी संभालेंगे. यह जानकारी पुलिस अधीक्षक डाॅ एम तामिल वाणन ने दी. उन्होंने बताया कि श्रावण मेला में विभागीय निर्देश पर जिले से 180 पुलिस पदाधिकारी व जवानों को देवघर भेजा जायेगा.

  • पारदर्शिता से लाभुकों को दें योजना का लाभ

    डीसी रमेश घोलप की अध्यक्षता में सोमवार को विभिन्न विभागों से संचालित योजनाओं की समीक्षा बैठक हुई. योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए डीसी ने विभागीय पदाधिकारियों को समयबद्ध तरीके से योजनाओं को पूर्ण करने और पारदर्शिता के साथ लाभुकों को इसका लाभ देने का निर्देश दिया.

  • पानी का फिल्टर मशीन खराब, फिर भी हो रही थी जलापूर्ति

    पेयजलापूर्ति की लचर व्यवस्था व पेयजल कर्मियों द्वारा ग्रामीणों को दूषित पानी आपूर्ति किये जाने की शिकायत के बाद सोमवार को विभाग के कार्यपालक अभियंता विनोद कुमार व सहायक अभियंता मुजीबुर रहमान मरकच्चो पहुंचे व पूरे मामले की जांच की. जांच के दौरान इन्होंने पाया की पानी का फिल्टर मशीन खराब है, जिसकी वजह से पानी फिल्टर नहीं हो पाता.

  • मॉब लिंचिंग की घटना रोकने को लेकर पुलिस सतर्क

    राज्य में इन दिनों हो रही मॉब लिंचिंग की घटना पर रोक लगाने को लेकर पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया है. इस तरह की घटनाओं पर रोक लगाने को लेकर राज्य स्तर से मिले निर्देश के बाद थाना स्तर पर पुलिस पदाधिकारियों को इस स्थिति से निबटने की जानकारी दी जा रही है.

  • आंगनबाड़ी व स्कूली बच्चों के बीच खेल सामग्री का वितरण

    ग्राम पंचायत तमाय सचिवालय सभागार में पंचायत के अंतर्गत सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्य, सभी शिक्षक, सभी आंगनबाड़ी की सेविकाएं व सहायिका, पोषण सखी तथा सभी वार्ड सदस्यों की बैठक हुई. अध्यक्षता मुखिया लक्ष्मण यादव ने की. मौके पर उन्होंने जल संचयन व स्वच्छता को लेकर सभी विद्यालय व आंगनबाड़ी केंद्र की सेविकाओं को जल संचय के लिए रेन वाटर हारवेस्टिंग व पनसोखा निर्माण करने की सलाह दी.

  • श्रमदान से बनेगा 188 पनसोखा, 230 टीसीबी

    जल संचयन और संग्रहन को लेकर सात जुलाई से जिले में शुरू हुए जल शक्ति अभियान के दौरान जिला प्रशासन द्वारा शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में वर्षा के जल को संरक्षित करने के लिए कई योजनाओं पर काम शुरू कर दिया गया है. इस अभियान में श्रमदान को महत्व देते हुए इसके जरिये महत्वपूर्ण योजनाओं को पूर्ण करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है.

  • छात्रावास की दशा सुधारने को लेकर जागा प्रशासन

    जेजे कॉलेज के पास कल्याण विभाग द्वारा बनाये गये हरिजन छात्रावास की जर्जर स्थिति की रिपोर्ट प्रभात खबर में प्रमुखता से प्रकाशित होने के बाद प्रशासनिक महकमा शनिवार को सक्रिय नजर आया. वरीय अधिकारी के निर्देश पर कल्याण विभाग ने छात्रावास भवन की वास्तविक स्थिति व इसे ठीक करने में कितना खर्च आयेगा इसका आकलन करने को लेकर भवन निर्माण विभाग से संपर्क साधा.

  • बजट से देश की अर्थव्यवस्था होगी मजबूत : अन्नपूर्णा

    देश के इतिहास में पहली बार एक महिला ने पूर्णकालिक वित्त मंत्री के रूप में बजट पेश किया तो स्वभाविक रूप से महिलाओं को काफी उम्मीदें थीं. इसी उम्मीद पर कायम रहते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश की आधी आबादी को पहली बार उसका समुचित हक देने का काम किया है. यह बजट महिलाओं को सम्मान, किसानों को धनवान, गरीबों को बलवान व युवाओं को गुणवान बनानेवाला बजट है.

  • बारिश के बीच तीन जगहों पर हादसे, कई घायल

    कोडरमा/डोमचांच : जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में शनिवार को बारिश के बीच तीन सड़क हादसे हुए.

  • शिक्षक संघ ने किया उपायुक्त का स्वागत

    अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ कोडरमा जिला इकाई ने उपायुक्त रमेश घोलप को पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया. मौके पर उपायुक्त ने कहा कि मैं भी शिक्षक पद पर रह चुका हूं, इसलिए मेरी पूरी सहानुभूति शिक्षकों के साथ होगी. संघ के सचिव रविकांत रवि ने शिक्षकों की समस्याओं पर प्रकाश डाला.

  • भारी मात्रा में शराब व स्प्रिट बरामद

    तिलैया थाना क्षेत्र अंतर्गत जंगली क्षेत्र गझंडी में चल रहे अवैध शराब के धंधे के खिलाफ गुरुवार की रात पुलिस ने छापामारी अभियान चलाया. इस दौरान गझंडी निवासी रामबालक यादव के घर से भारी मात्रा में अवैध देसी महुआ शराब और शराब बनाने में इस्तेमाल होने वाला स्प्रिट, जावा महुआ आदि बरामद किया गया.

  • वातावरण को स्वच्छ रखना हमारी जिम्मेदारी

    ग्रिजली कॉलेज ऑफ एजुकेशन में एनएसएस इकाई द्वारा स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया. एनएसएस इकाई के प्रभारी डॉ चौधरी प्रेम प्रकाश ने अवशिष्ट पदार्थों के प्रबंधन के संदर्भ में बीएड, डीएलएड प्रशिक्षुओं व इंदरवाटांड़ गांव की महिलाओं को जागरूक किया.

  • पौधरोपण से जल संरक्षण की दिशा में पहल

    पूरे राज्य में जल संरक्षण को लेकर जल शक्ति अभियान चल रहा है. इस अभियान के बीच पेड़-पौधों के महत्व को जो समझ रहे हैं, वे इससे जुड़ कर जल संरक्षण की दिशा में अच्छा प्रयास कर रहे हैं. इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए वन विभाग भी अधिक-से-अधिक पौधरोपण कर जल संरक्षण की दिशा में प्रयासरत है.

  • घोड़साही में सड़क नहीं होने से परेशान हैं लोग

    प्रखंड के सुदूरवर्ती नक्सल प्रभावित पंचायत कोठियार के घोड़साही में कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रेन फाउंडेशन के द्वारा वन विभाग के सहयोग से आमसभा का आयोजन किया गया. इसमें ग्रामीणों ने गांव की समस्या को रखा. ग्रामीणों ने बताया कि गांव में पहली जरूरत सड़क की है. यहां सड़क बन जाती है तो कई सारी समस्याओं का समाधान हो सकता है.

  • रथयात्रा को लेकर भंडारा का आयोजन

    रथयात्रा को लेकर स्टेशन रोड स्थित हनुमान मंदिर के निकट गुरुवार को भव्य भंडारा का आयोजन किया गया है. लगभग तीन घंटे तक चले भंडारे में विभिन्न समुदायों के सैकड़ों लोगों ने शामिल होकर महाप्रसाद ग्रहण किया. मौके पर मुख्य रूप से शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव, नगर पर्षद व नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी सहित कई गणमान्य लोगों भी शामिल होकर महाप्रसाद ग्रहण किया.

  • जयनगर में बच्चा चोरी का प्रयास

    थाना क्षेत्र के कंद्रपडीह दक्षिणी टोला में बुधवार की रात बच्चा चोरी का प्रयास करने का मामला प्रकाश में आया है. हालांकि, ग्रामीणों की सजगता के कारण चोर बच्चा छोड़ कर भागने को विवश हुई. जानकारी के मुताबिक रात लगभग 8.45 बजे कंद्रपडीह निवासी ननकू साव की तीन वर्षीय बच्ची प्रियांशी कुमारी को घर के आंगन से अज्ञात चोर मुंह दबा कर उठाकर ले गये.

  • एसपी ने बस स्टैंड का निरीक्षण किया

    पुलिस अधीक्षक डाॅ एम तामिल वाणन ने गुरुवार को कोडरमा थाना क्षेत्र के सुदूरवर्ती इलाका मेघातरी बस स्टैंड शराब दुकान के अलावे हाल में कोडरमा पुलिस द्वारा मेघातरी के ताराटांड़ स्थित जिस पुराने अस्पताल भवन से भारी मात्रा में देसी शराब बरामद किया था, उस स्थान का निरीक्षण किया.

  • डिकॉय आॅपरेशन में शामिल पदाधिकारियों व अन्य पर परिवाद पत्र दायर किया गया

    भ्रूण जांच के आरोप में तिलैया के डाॅक्टर गली में संचालित धनवंतरि अल्ट्रासाउंड की संचालिका डाॅ कुमारी सीमा पर हुई प्रशासनिक कार्रवाई जहां पूरी तरह सवालों में घिर गयी है, वहीं इस इस मामले में प्रशासन की ओर से कथित दलाल करार दी गयी अनिशा खातून ने अब जांच टीम में शामिल पदाधिकारियों के विरुद्ध स्थानीय अदालत में परिवाद पत्र दायर कर दिया है.

  • मॉब लिंचिंग के खिलाफ निकला प्रतिवाद मार्च

    सरायकेला खरसावां में गत दिन मॉब लिंचिंग के शिकार तबरेज अंसारी को इंसाफ दिलाने की मांग को लेकर मंगलवार को जयनगर में प्रतिवाद मार्च निकाला गया. अध्यक्षता अशरफ अंसारी व संचालन कौशर खान, आबिद खान व अजहर खान ने संयुक्त रूप से किया. प्रतिवाद मार्च में शामिल युवाओं ने झारखंड सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

  • बरसात में नदी पार कर स्कूल जाते हैं बच्चे

    प्रखंड के खैरिका आदिवासी टोला के बच्चों को डुमर स्थित भंडरेनियां नदी पार कर स्कूल जाना पड़ता है. स्कूली बच्चों को बारिश में स्कूल आने-जाने में काफी परेशानी उठानी पड़ती है. बच्चे पढ़ाई करने के लिए नदी पार कर दूसरे गांव के स्कूल में जाते हैं.

  • कोडरमा : जिसके गर्भ में बताया था कन्या भ्रूण, उसने पुत्र को दिया जन्म

    कोडरमा : भ्रूण जांच के आरोप में गिरफ्तार डाॅ सीमा ने जिस डिकॉय (प्रलोभन देनेवाली) महिला को बताया था कि उसके गर्भ में पल रहा भ्रूण कन्या का है. उसी महिला सुप्रिया कुमारी ने बीती रात डोमचांच रेफरल अस्पताल में पुत्र को जन्म देकर प्रशासनिक कार्रवाई पर सवाल उठा दिया है.

  • कस्तूरबा की 10 छात्राएं एक साथ हुई ंबीमार

    कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय जयनगर की 10 छात्राएं सोमवार की सुबह अचानक बीमार हो गयीं. स्कूल की एक छात्रा के बेहोश होने के बाद एक-एक कर 10 छात्राओं की हालत बिगड़ गयी, तो स्कूल में अफरा-तफरी मच गयी.

  • जल शक्ति अभियान को सफल बनाने का निर्देश

    समाहरणालय सभा कक्ष में सोमवार को नव नियुक्त डीसी रमेश घोलप ने अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में डीसी ने विभिन्न विभागों द्वारा चलायी जा रही योजनाओं की जानकारी ली. खासकर मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना व प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना पर विस्तृत चर्चा की.

  • घर-घर जाकर रोगियों की पहचान की जायेगी

    सिविल सर्जन सभागार में टीबी व कुष्ठ रोग को जड़ से समाप्त करने के उद्देश्य से समेकित टीबी व कुष्ठ खोज अभियान कार्यक्रम का उद्घाटन सिविल सर्जन डॉ पार्वती कुमारी नाग ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया. समारोह में अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी सह जिला कुष्ठ निवारण पदाधिकारी डॉ एबी प्रसाद, जिला यक्ष्मा पदाधिकारी डॉ अमरेंद्र कुमार सिन्हा, डॉ अजय कुमार सेठ, डॉ भारती सिन्हा, डॉ शालिनी टोप्पो, डॉ राजीवकांत पांडेय, डीपीसी, डीडीएम मौजूद थे.

  • 1.72 लाख की हुई राजस्व वसूली

    जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में व्यवहार न्यायालय परिसर में शनिवार को मासिक लोक अदालत का आयोजन किया गया. मौके पर प्रभारी प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश रमाशंकर सिंह ने कहा कि लोक अदालत के फैसले की कोई अपील नहीं की जा सकती. लोक अदालत का फैसला अंतिम होता है.

  • शुगर कोलेस्ट्रॉल की नि:शुल्क जांच

    तिलैया वासियों के लिए लाइफ लाइन क्लिनिक ब्लॉक रोड स्टेट बैंक के निकट में डाॅ लाल पैथ लैब द्वारा दो दिवसीय नि:शुल्क शुगर कोलेस्ट्रॉल जांच शिविर की शुरुआत की गयी. लाइफ लाइन के डाॅक्टर राजन ने बताया कि लोग शूगर और ब्लडप्रेशर की बीमारी से काफी त्रस्त हैं. समय रहते लोगों में जागरूकता की कमी के कारण परेशान रहते हैं.

  • आज भी जमा होगा होल्डिंग टैक्स

    नगर पंचायत के सिटी मैनेजर राजकुमार वर्मा ने राजस्व वसूली और ऑनलाइन पोर्टल की प्रक्रिया से संबंधित जानकारी देते हुए बताया कि नगर पंचायत क्षेत्र के शहर वासियों को होल्डिंग टैक्स जमा करने की अंतिम तिथि विभाग द्वारा 30 जून निर्धारित की गयी है ,मगर उक्त तिथि को रविवार पड़ रहा है .

  • आज भी जमा होगा होल्डिंग टैक्स

    नगर पंचायत के सिटी मैनेजर राजकुमार वर्मा ने राजस्व वसूली और ऑनलाइन पोर्टल की प्रक्रिया से संबंधित जानकारी देते हुए बताया कि नगर पंचायत क्षेत्र के शहर वासियों को होल्डिंग टैक्स जमा करने की अंतिम तिथि विभाग द्वारा 30 जून निर्धारित की गयी है ,मगर उक्त तिथि को रविवार पड़ रहा है .

  • मॉब लिंचिंग के खिलाफ इंसाफ मार्च निकाला

    मॉब लिंचिंग में खरसावां में तबरेज अंसारी की हत्या के विरोध में युवा कांग्रेस के तत्वावधान में खेसकरी कटहाडीह में शुक्रवार की संध्या इंसाफ मार्च निकाला गया. मार्च में शामिल लोगों ने तबरेज को इंसाफ देने की मांग की. मार्च का नेतृत्व प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष फहीम खान, जिला महासचिव वसी अहम खान व भाकपा नेता बुलबुल खान कर रहे थे.

  • दो नाबालिग लड़कियां गायब, मामला दर्ज

    थाना क्षेत्र के चेचाई से दो नाबालिग लड़कियां लापता हो गयीं हैं. इस संबंध में महेंद्र सिंह ने कोडरमा थाना में कांड संख्या 101/19 दर्ज कराया है. दर्ज मामले में उन्होंने कहा है कि उसकी नाबालिग बच्ची 13 वर्षीय शिवानी कुमारी 24 जून से गांव की दो अन्य बच्ची ज्योति देवी (पिता स्व गांगो सिंह) व पूनम कुमारी (पिता राजेश सिंह) के साथ लापता हो गयी थी.

  • पर्यावरण को सुरक्षित रखना हम सबका दायित्व : महाराज

    पतंजलि योग समिति हरिद्वार के संयुक्त तत्वावधान में पतंजलि योग समिति के पांचों संगठनों की बैठक जिला कार्यालय में हुई. मुख्य अतिथि हरिद्वार से आये श्री स्वामी यज्ञदेव महाराज थे. उन्होंने कहा कि योग का प्रचार प्रसार के साथ-साथ हमें पर्यावरण सुरक्षा के लिए प्रचार करना है, क्योंकि हम बिना भोजन के तीन माह जीवित रह सकते है,

  • शादी का झांसा देकर नाबालिग का यौन शोषण

    थाना क्षेत्र के छतरबर में एक नाबालिग लड़की का शादी का प्रलोभन देकर यौन शोषण करने का मामला प्रकाश में आया है. घटना को लेकर पीड़ित नाबालिग ने अपनी मां के साथ थाना पहुंच कर न्याय की गुहार लगाते हुए आरोपी युवक चेचाई निवासी मो साहिल (पिता फिरोज) के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

  • भागा नर्सिंग होम का संचालक

    सिविल सर्जन डॉ अरुण कुमार पासवान शुक्रवार को प्रखंड में अवैध रूप से संचालित नर्सिंग होम की जांच करने पहुंचे. इस दौरान मुख्यालय में स्थित श्री राम नर्सिंग होम व अनु नर्सिंग होम बंद मिला. सीएस के आने की खबर सुन कर नर्सिंग होम संचालक व कथित चिकित्सक फरार हो गये.

  • क्लब को नयी ऊंचाइयों तक ले जाना हमारा कर्तव्य

    रोटरी क्लब के सभागार में गुरुवार को सभी पूर्व अध्यक्षों के सम्मान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान सभी पूर्व अध्यक्षों को पुष्प गुच्छ देकर व स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया गया. मौके पर अध्यक्ष संगीता शर्मा ने कहा कि यह हम सभी के लिए खुशी की बात है कि पूर्व के सभी रोटरी अध्यक्ष को बुलाकर उनके द्वारा पूर्व में किये गये कार्यों से सीख ले रहे हैं.

  • फिल्म आर्टिकल 15 पर रोक लगाने की मांग

    अंतरराष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष विनय कुमार शांडिल्य ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर फिल्म आर्टिकल 15 के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग की है.

  • कानून की रखें बुनियादी जानकारी

    जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में चलंत लोक अदालत सह कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन सैनिक स्कूल तिलैया में हुआ. मौके पर प्राधिकार के सचिव मिथिलेश कुमार सिंह ने कहा कि कानून की जानकारी नहीं होना किसी व्यक्ति के लिए अपराध से बचाव नहीं हो सकता है, इसलिए समाज

  • क्रिकेट के नियम व बारीकियों की दी गयी जानकारी

    जिला क्रिकेट एसोसिएशन एवं झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में चल रहे तीन दिवसीय अंपायर वर्कशॉप का गुरुवार को समापन हुआ. कार्यशाला में भाग ले रहे प्रतिभागियों को तीन दिन के दौरान क्रिकेट के नियम व बारीकियों की जानकारी दी गयी. इस दौरान पढ़ाई के साथ-साथ व्यावहारिक ज्ञान भी दिया गया.

  • अंग्रेजी वाद-विवाद प्रतियोगिता

    कैलाश राय सरस्वती विद्या मंदिर में विद्यालय स्तरीय अंग्रेजी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि विद्यालय के प्राचार्य मृत्युंजय सहाय ने किया. प्रतियोगिता में कुल 40 विद्यार्थियों ने भाग लिया.

  • गिट्टी लदा दो ट्रक व बोल्डर लदा हाइवा जब्त

    कोडरमा-गिरिडीह मुख्य मार्ग स्थित नवलशाही थाना के समीप बुधवार को अभियान चलाकर खान निरीक्षक जितेंद्र कुमार ने पुलिस के सहयोग से बिना माइनिंग चालान के गिट्टी लोड दो दस चक्का ट्रक व बोल्डर लोड एक हाइवा को जब्त किया. जानकारी के अनुसार तीनों ट्रक बरियारडीह की ओर से आ रहा था.

  • स्टेडियम निर्माण पूरा नहीं करनेवाले पर दर्ज होगा केस

    जिले में विभिन्न विभागों से संचालित विकास योजनाओं की सही तरीके से मॉनीटरिंग नहीं हो रही है. योजनाओं को जैसे-तैसे पूर्ण किया जा रहा है. उक्त बातें बुधवार को स्थानीय परिसदन भवन में झारखंड विधानसभा के ध्यानाकर्षण व अनागत प्रश्न क्रियान्वयन समिति के सदस्य और राजधनवार विधायक राजकुमार यादव ने कही. श्री यादव जिले के अधिकारियों के साथ बैठक करने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.

  • बैठक में अहीर रेजिमेंट के गठन की मांग उठी

    राजगढ़िया रोड स्थित आइसीआर कैंपस में कोडरमा प्रांतीय युवा यादव महासभा की जिला कमेटी की हुई. अध्यक्षता युवा यादव महासभा के जिलाध्यक्ष श्रीकांत यादव व संचालन झुमरीतिलैया नगर पार्षद के उपाध्यक्ष संतोष यादव ने किया.

  • पंसस की बैठक में उठा पेयजल का मामला

    प्रखंड कार्यालय में बुधवार को प्रमुख सावित्री देवी की अध्यक्षता में पंचायत समिति की बैठक हुई. इसमें प्रखंड में चल रही विभिन्न सरकारी योजनाओं की समीक्षा की गयी. बैठक के दौरान पेयजल का मामला छाया रहा. पंसस महाराज सिंह, शमशाद आलम, मीना देवी आदि ने कहा कि अभी भी पंचायतों में कई चापाकल खराब पड़े हैं

  • मोबाइल चोरी करते रंगे हाथ पकड़ाया, पिटाई

    थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड में बुधवार शाम मोबाइल चोरी करते एक युवक को लोगों ने रंगे हाथ धर दबोचा. इसके बाद उसकी जम कर पिटाई की गयी. बताया जाता है कि एक व्यक्ति यहां सब्जी खरीद रहा था.

  • केसीसी पर विशेष ध्यान दें बैंक

    जिलास्तरीय परामर्शदात्री समिति की समीक्षा बैठक मंगलवार को उपायुक्त भुवनेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में हुई. बैठक में केसीसी, महिला स्वयं सहायता समूह, प्रधानमंत्री स्वरोजगार गारंटी योजना, सीडी रेशियो, एरिया डेवलपमेंट स्कीम, स्टार स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान में विभिन्न ट्रेडों में दिये जा रहे प्रशिक्षण आदि की समीक्षा की गयी.

  • नाली निर्माण के लिए मिली 50 लाख रुपये की स्वीकृति

    प्रखंड के बासोडीह बाजार में जल्द 50 लाख रुपये की राशि से नाली निर्माण का कार्य शुरू होगा. स्थानीय ग्रामीणों की मांग पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंगलवार को जिला प्रशासन को नाली निर्माण की स्वीकृति देने का आदेश दिया, तो तुरंत इसकी स्वीकृति दी गयी. अब जल्द बासोडीह बाजार में सड़क के किनारे नाली निर्माण का कार्य शुरू होगा.

  • दो पक्ष में मारपीट, छह घायल

    थाना क्षेत्र अंतर्गत पारहो पंचायत में दो पक्ष में मंगलवार को हुई मारपीट में करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गये. घटना को लेकर दर्ज प्राथमिकी में 14 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है.

  • मॉब लिंचिंग के विरोध में डीसी को सौंपा ज्ञापन

    सरायकेला खरसावां में मॉब लिंचिंग द्वारा तबरेज अंसारी को जान से मार दिये जाने का विरोध शुरू हो गया. जिला कांग्रेस कमेटी ने मंगलवार को इस मामले को लेकर डीसी भुवनेश प्रताप सिंह से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन के माध्यम से सरकार से मांग की गयी कि इस तरह से मॉब लिंचिंग की घटना की पुनरावृत्ति न हो तथा राज्य एवं जिला प्रशासन द्वारा आमजन को सुरक्षा दी जाये. कांग्रेस नेताओं ने विरोध स्वरूप काला बिल्ला लगा कर घटना के प्रति रोष जताया.

  • मरकच्चो में सड़क हादसा, युवक घायल

    कोडरमा-कोवाड़ मुख्य मार्ग स्थित दशारो शिव मंदिर के समीप मंगलवार को सड़क दुर्घटना में एक युवक घायल हो गया. जानकारी के अनुसार जामू निवासी प्यारी साव का पुत्र पंकज साव मोटरसाइकिल से जयनगर की ओर से घर जामू आ रहा था.

  • प्रखंड मुख्यालय में नहीं रहते बीडीओ

    भाकपा अंचल कमेटी जयनगर की बैठक मंगलवार को सांस्कृतिक भवन में शमीम खान की अध्यक्षता में हुई. बैठक में विगत कार्यक्रमों की कार्य रिपोर्ट अंचल मंत्री अर्जुन यादव ने पेश की. भाकपा राज्य कार्यकारिणी सदस्य सह जिप सदस्य महादेव राम ने कहा कि जयनगर बीडीओ जिले के कार्य के कारण अक्सर प्रखंड मुख्यालय में नहीं रहते है. ऐसे में आमलोगों को परेशानी होती है.

  • जिले के 3700 किसानों के खाते में डाली गयी राशि

    प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत प्रथम व द्वितीय किस्त वितरण समारोह पर कार्यशाला का आयोजन सोमवार को शिव वाटिका में किया गया. डीसी भुवनेश प्रताप सिंह, डीडीसी आलोक त्रिवेदी, एसी अनिल तिर्की, डीआरडीए निदेशक अनुज प्रसाद, कृषि पदाधिकारी व अन्य ने संयुक्त रूप से कार्यशाला की शुरुआत की. मौके पर डीसी ने रैयत समन्वय समिति से अपील किया कि गांवों में जितने भी रैयत हैं, उन्हें प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ दिलायें.

  • 61.5 लाख में मेघातरी बस स्टैंड की बंदोबस्ती

    प्रखंड मुख्यालय स्थित अंचल कार्यालय में सोमवार को अंचलाधिकारी अशोक राम द्वारा मेघातरी बस स्टैंड की बंदोबस्ती करायी गयी. बंदोबस्ती में कुल पांच लोग प्रदीप कुमार राज, शंभु रजवार, संतोष कुमार सिन्हा, पंकज रजवार व मिथिलेश सिन्हा शामिल हुए. तय राशि से प्रारंभ हुई बोली 36 राउंड तक चली, जिसमें 36

  • 31 सुपरवाइजरों को मिला प्रशिक्षण

    सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सभागार में यक्ष्मा व लेप्रोसी को लेकर एक से 14 जुलाई तक चलने वाले कार्यक्रमों को लेकर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ नम्रता प्रिया की अध्यक्षता में बैठक हुई. मौके पर उन्होंने कहा कि किसी के शरीर में सफेद दाग, शरीर में सूनापन, अंगुली टेढ़ा होना तथा एक सप्ताह तक खांसी हो तो वह यक्ष्मा व लेप्रोसी का मरीज हो सकता है. इसके लिए मरीजों का स्क्रीनिंग करना जरूरी है. स्क्रीनिंग के बाद ही बीमारी का पता चल सकता है.

  • करंट लगने से दो लोगों की मौत

    जिले के दो अलग-अलग थाना क्षेत्र में शनिवार को हल्की बारिश के बीच करंट लगने से दो लोगों की मौत हो गयी. चंदवारा में जहां कपड़ा सुखाने के दौरान तार में करंट आ जाने से एक ही परिवार के तीन लोग घायल हो गये, वहीं एक युवक की मौत हो गयी. मरकच्चो में छत पर सफाई कर रहे व्यक्ति की करंट लगने से मौत हो गयी.

  • कानूनी जागरूकता से ही पा सकते हैं अपना अधिकार

    प्रखंड मुख्यालय स्थित उत्तरी पंचायत भवन में शनिवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में चलंत लोक अदालत सह विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में मुख्य रूप से उपस्थित बीडीओ जहीर आलम ने कहा कि कानूनी जागरूकता से ही लोग अपने अधिकारों को प्राप्त

  • गर्भवती का अल्ट्रासाउंड के पूर्व भरें फॉर्म-एफ

    उपायुक्त भुवनेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में पीसीपीएनडीटी की बैठक हुई. बैठक में जिले के अल्ट्रासाउंड संचालक और रेडियोलॉजिस्ट मौजूद थे. बैठक के दौरान पिछले दिनों अल्ट्रासाउंड क्लीनिकों पर की गयी कार्रवाई के संबंध में डीसी ने विस्तृत जानकारी देते हुए अल्ट्रासाउंड संचालकों और चिकित्सकों को गर्भवती महिलाओं के अल्ट्रासाउंड करने से पूर्व फॉर्म एफ भरने का निर्देश दिया.

  • जयनगर में पॉलिटेक्निक कॉलेज का िशलान्यास जल्द : िशक्षा मंत्री

    प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन प्रखंड इकाई के तत्वावधान में आइडियल प्रोग्रेसिव स्कूल पावर हाउस डंडाडीह में सांसद सह प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान दसवीं के जिला टॉपरों व बेहतर अंक हासिल करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया.

  • पानी व बिजली की समस्या को लेकर कांग्रेस का धरना

    प्रदेश कांग्रेस के निर्देशानुसार जिला कांग्रेस ने समाहरणालय परिसर में पानी बिजली व अन्य समस्याओं के समाधान को लेकर शनिवार को धरना दिया. कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष मनोज सहाय पिंकू ने की तथा संचालन युवा जिलाध्यक्ष आमिर खान व नगर अध्यक्ष प्रभात कुमार राम ने संयुक्त रूप से किया.

  • राजधानी एक्सप्रेस में एसी फेल, हंगामा

    भुनेश्वर-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस के एक कोच का एसी फेल होने के बाद गुरुवार की रात यात्रियों ने यहां जम कर हंगामा किया. यात्रियों के हंगामे के कारण करीब आधे घंटे से ज्यादा समय से ट्रेन कोडरमा स्टेशन पर खड़ी रही. बताया जाता है कि कटक के बाद से ही राजधानी एक्सप्रेस के कोच संख्या बी टू का एसी काम करना बंद कर दिया था.

  • आधुनिक जीवन शैली में योग जरूरी

    अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर बागीटांड़ स्टेडियम में जिलास्तरीय योग दिवस का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव, डीसी भुवनेश प्रताप सिंह व एसपी डाॅ एम तमिल वाणन ने संयुक्त रूप से किया. कार्यक्रम में जिले के विभिन्न स्कूलों, संगठनों, राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों व आम लोगों ने हिस्सा लिया.

  • दुर्घटना में तीन वर्षीय बच्ची घायल

    थाना क्षेत्र के हिरोडीह-जयनगर मुख्य मार्ग कटहाडीह में शुक्रवार की सुबह सड़क पार कर रही एक तीन वर्षीय बच्ची स्कॉर्पियों (बीआर0वन-पीई-6690) की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गयी. जानकारी के अनुसार उक्त स्कॉर्पियों कटहाडीह में आयोजित एक वैवाहिक कार्यक्रम से वापस लौट रहा था.

  • मारपीट को लेकर थाना में दिया आवेदन

    थाना क्षेत्र के कंद्रपडीह उतरी टोला निवासी श्यामसुंदर वर्णवाल ने थाना में आवेदन देकर अपने पड़ोसी अनिल मोदी, सुनील मोदी, संजय मोदी (तीनों के पिता स्व नुनमन मोदी), वि

  • बाइक की डिक्की से 45 हजार रुपये उड़ाये

    थाना क्षेत्र अंतर्गत रोहनियाटांड़ निवासी 60 वर्षीय अमृत साव की बाइक की डिक्की को खोल कर उसमें रखे 45 हजार रुपये चोरों ने उड़ा लिये. इसके अलावा बैंक पासबुक, आधार कार्ड भी चोर अपने साथ ले गये. जानकारी के मुताबिक अमृत साव प्रधानमंत्री आवास योजना की दूसरी किस्त की राशि बैंक ऑफ इंडिया, झुमरीतिलैया शाखा

  • बाइक की डिक्की से 45 हजार रुपये उड़ाये

    थाना क्षेत्र के ग्राम थाम निवासी कौशल्या देवी (पति हरि यादव) ने थाना में आवेदन देकर मारपीट का मामला दर्ज कराया है. दिये गये आवेदन में कौशल्या देवी ने कहा है कि शुक्रवार की दोपहर 3.40 बजे रेवल महतो (पिता स्व. थानू महतो), मुंशी महतो, शंकर यादव, बिसुन यादव (तीनों के पिता रेवल महतो), महे

  • मारपीट का मामला दर्ज

    थाना क्षेत्र के ग्राम थाम निवासी कौशल्या देवी (पति हरि यादव) ने थाना में आवेदन देकर मारपीट का मामला दर्ज कराया है. दिये गये आवेदन में कौशल्या देवी ने कहा है कि शुक्रवार की दोपहर 3.40 बजे रेवल महतो (पिता स्व. थानू महतो), मुंशी महतो, शंकर यादव, बिसुन यादव (तीनों के पिता रेवल महतो), महेश यादव (पिता मुंशी यादव), रधिया देवी (पति मुंशी यादव), सकुणा देवी (पति शंकर यादव),

  • शादी के बाद प्रेमिका को छोड़ प्रेमी फरार

    पहले प्रेम किया फिर शादी रचाई और जब प्रेमिका ने ससुराल ले जाने को लेकर दबाव बनाया तो ऐन मौके पर प्रेमिका को छोड़कर फरार हो गया. यह दिलचस्प मामला गुरुवार को तिलैया थाना पहुंचा. पुलिस मामले की जांच कर रही है. जानकारी के अनुसार मूल रूप से ओरमांझी (रांची) की रहने वाली रिया कुमारी अपनी मां के देहां

  • दुर्घटना में तीन युवक घायल

    नवलशाही थाना अंतर्गत कोडरमा-गिरिडीह मुख्य मार्ग स्थित सांढोडीहटांड़ के समीप हुई बाइक दुर्घटना में तीन युवक घायल हो गये. घटना गुरुवार के दोपहर लगभग 3.30 बजे की है. घायलों की पहचान थाना क्षेत्र के देवीपुर पंचायत अंतर्गत ग्राम डोंगोडीह निवासी संतोष कुमार 22 वर्ष, सुखदेव साव 23 वर्ष व पुरुषोत्तम कुमार 21 वर्ष के रूप में हुई है.

  • सतगावां के कई घरों में लगी आग, नुकसान

    थाना क्षेत्र के अंबाबाद पंचायत के समयडीह गांव के लठीया में गुरुवार को तीन घरों में आग लगाने का मामला प्रकाश में आया है. बताया जाता हैं कि बुधवार की रात जेठू राय, नारायण राय व अशोक राय के घर में अचानक आग लगने से लाखों रुपये की संपत्ति जल कर राख हो गयी.

  • शौचालय मेंटेनेंस कार्य करने वाली कंपनी से स्पष्टीकरण

    स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 की तैयारी और ठोस अपशिष्ट प्रबंधन को लेकर गुरुवार को नगर पर्षद कार्यालय में समीक्षा बैठक की गयी. बैठक में कार्यपालक पदाधिकारी कौशलेस कुमार ने सभी के साथ स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 में बेहतर स्थान पाने के लिए विमर्श किया.

  • महिंद्रा फाइनेंस के खिलाफ उपभोक्ता फोरम का फैसला

    जिला उपभोक्ता फोरम ने महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसिज लिमिटेड के विरुद्ध फैसला सुनाते हुए लाखों रुपये का भुगतान करने का आदेश दिया है. बताया जाता है कि झुमरीतिलैया माइका गली निवासी बैजनाथ प्रसाद वर्मा (पिता प्रयोग महतो) ने फाइनेंस कंपनी के विरुद्ध मामला फोरम में दर्ज कराया था.

  • समस्याओं से घिरे आंगनबाड़ी केंद्र का छज्जा गिरा

    नगर पर्षद क्षेत्र अंतर्गत वार्ड नंबर सात के आंगनबाड़ी केंद्र शिव नगर मुस्लिम टोला झलपो में बुधवार की सुबह लगभग सात बजे केंद्र का जर्जर छज्जा गिर पड़ा. इस हादसे में तीन बच्चे बाल-बाल बचे. बताया जाता है कि उक्त आंगनबाड़ी केंद्र जर्जर भवन के साथ ही अन्य कई समस्याओं से जूझ रहा है.

  • बीएलबीसी की बैठक में कई योजनाओं पर चर्चा

    कोडरमा प्रखंड में ब्लॉक लेवल बैंकिंग कॉरपोरेशन (बीएलबीसी) की बैठक हुई. इसमें अग्रणी जिला प्रबंधक कालीचरण दास समेत प्रखंड के सभी बैंकों के बैंक मैनेजर, इ-ब्लॉक मैनेजर मौजूद थे. मौके पर सभी बैंक मैनेजर को अधिक से अधिक लोगों का बचत/चालू खाता खोलने और मुद्रा लोन को लेकर आये प्रस्तावों को जांच उपरांत जल्द से जल्द पास करने को कहा गया.

  • चलंत लोक अदालत सह कानूनी जागरूकता शिविर

    जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में चलंत लोक अदालत सह कानूनी जागरूकता शिविर जयनगर प्रखंड के हीरोडीह पंचायत भवन में आयोजित किया गया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्राधिकार के सचिव मिथिलेश कुमार सिंह ने कहा कि प्राधिकार के द्वारा लोगों को हर प्रकार की कानूनी सहायता उपलब्ध कराया जाता.

  • अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी जोरों पर

    पतंजलि योग प्रचारक प्रकल्प युवा भारत के संयुक्त तत्वावधान में कस्तूरबा विद्यालय व परियोजना बालिका उच्च विद्यालय प्रोटोकॉल के अनुसार अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी को लेकर पूर्वाभ्यास कराया गया. मौके पर योगी सुषमा सुमन व युवा भारत जिला प्रभारी प्रदीप कुमार सुमन ने छात्राओं व शिक्ष

  • जिला कांग्रेस ने मनाया राहुल का जन्मदिन

    जिला कांग्रेस ने नगर कांग्रेस कार्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का जन्मदिन मनाया. कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष मनोज सहाय पिंकू व संचालन नगर अध्यक्ष प्रभात कुमार राम ने किया.

  • एनजीटी का आदेश बेअसर, बालू का खनन जारी

    शासन-प्रशासन को धता बताते हुए बालू माफिया एक बार फिर चांदी कूटने में लग गये है. नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के प्रतिबंध के बावजूद प्रखंड के विभिन्न घाटों से इन दिनों धड़ल्ले से बालू का उठाव हो रहा है. बालू खनन में जेसीबी समेत अन्य मशीन का प्रयोग किया जा रहा है. ठोस कार्रवाई नहीं होने से बालू माफियाओं के हौसले बढ़ते जा रहे है.

  • कोडरमा की हसीन वादियों में चल रही है हम हैं राउडी एसपी की शूटिंग

    आर्यन देवी फिल्म प्रोडक्शन व मूर्ति फिल्म क्रिएशन के बैनर तले भोजपुरी फिल्म हम है राउडी एसपी की शूटिंग इन दिनों कोडरमा जिले के विभिन्न स्थानों पर हो रही है. फिल्म की शूटिंग डोमचांच के मसनोडीह के साथ ही झुमरीतिलैया की हसीन वादियों में की जा रही है. प्रसिद्ध धार्मिक स्थल ध्वजाधारी धाम में भी इस फिल्म की शूटिंग की गयी.

  • शिक्षा से दूर होगी समाज की सभी कुरीतियां: मिथिलेश

    जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में चलंत लोक अदालत सह कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन जयनगर प्रखंड कार्यालय में हुआ. मौके पर प्राधिकार के सचिव मिथिलेश कुमार सिंह ने प्राधिकार द्वारा प्रदान की जानेवाली सभी सुविधाओं के बारे में लोगों को अवगत कराया.

  • योग दिवस पर की गयी चर्चा

    ब्लॉक परिसर स्थित सांसद बहुद्देशीय भवन में भाजपा नगर मंडल की बैठक हुई. अध्यक्षता नगर अध्यक्ष देवनारायण मोदी ने की. इसमें मुख्य रूप से कार्यक्रम प्रभारी वीरेंद्र सिंह, शिवेंद्र नारायण सिन्हा मौजूद थे. बैठक में पंडित दीनदयाल उपाध्याय व डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की तस्वीर पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की.

  • आरोपी महिला डाॅक्टर की जमानत अर्जी खारिज

    भ्रूण जांच के आरोपों में घिरी महिला चिकित्सक डॉ कुमारी सीमा की जमानत अर्जी मंगलवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम रामाशंकर सिंह की अदालत ने खारिज कर दी. ऐसे में डाॅ सीमा को फिलहाल न्यायिक हिरासत में रहना पड़ेगा. बताया जाता है कि डॉ सीमा की ओर से अधिवक्ता ने अपना अपना

  • कार्य बहिष्कार पर रहे चिकित्सक

    कोलकाता के एक अस्पताल में मरीज की मौत के बाद डॉक्टरों की पिटाई के विरोध में आइएमए के राष्ट्रव्यापी कार्य बहिष्कार का सोमवार को कोडरमा में भी असर दिखा. घटना के विरोध में आईंएमए कोडरमा व राज्य झासा के संयुक्त तत्वावधान में जिले भर के डॉक्टरों ने कार्य बहिष्कार किया.

  • आरआइटी के विद्यार्थियों का हंगामा, की तालाबंदी

    राम गोविंद पॉलिटेक्निक(आरपीआइ) व रामगोविंद इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (आरआइटी) के छात्रों ने सोमवार को जम कर हंगामा किया. यही नहीं छात्रों ने दोनों कॉलेजों में तालाबंदी कर शिक्षकों व कर्मियों को बंधक बना लिया. हालांकि, पुलिस और कॉलेज प्रशासन द्वारा आश्वासन देने के बाद छात्र शांत हुए और फिर ताला खुला.

  • एक ही घर की तीन बच्चियां लापता

    थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर दो तिलैया बस्ती से सोमवार की अहले सुबह एक ही घर की तीन बच्चियां लापता हो गयी. इसे लेकर बच्चियों के पिता राजू कुमार (तेलबिगहा रंग बहादुर रोड गया) ने तिलैया थाना में गुमशुदगी का सनहा दर्ज कराया है.

  • नवलशाही में हादसा, महिला की मौत

    कोडरमा-गिरिडीह मुख्य मार्ग पर स्थित नवलशाही थाना के समीप अज्ञात हाइवा की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गयी. मृतका की पहचान कुशमई निवासी बासुदेव राणा की पत्नी रफिया देवी उर्फ रधिया देवी (53 वर्ष) के रूप में हुई है. जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह करीब 5:30 बजे महिला अपने घर से पशुओं के चारा के लिए तेतरिया नदी स्थित खेतों में घास छील कर लाने जा रही थी.

  • बैंकों का सीडी रेशियो बढ़ाने पर जोर

    प्रखंड मुख्यालय स्थित बीडीओ कार्यालय में सोमवार को जिला अग्रणी प्रबंधक केसी दास की अध्यक्षता में बीएलबीसी की बैठक हुई. मौके पर प्रमुख सावित्री देवी, बीडीओ जहीर आलम के अलावा प्रखंड में संचालित सभी बैंकों के शाखा प्रबंधक उपस्थित थे. बैठक में एलडीएम श्री दास ने उपस्थित स

  • योग दिवस के पूर्व प्रोटोकॉल का पूर्वाभ्यास जारी

    पतंजलि योग प्रचारक प्रकल्प, युवा भारत के संयुक्त तत्वावधान में प्रखंड मैदान स्थित चिल्ड्रेन पार्क में योग दिवस के पूर्व प्रोटोकॉल का पूर्वाभ्यास जारी है. सोमवार को शिविर का उद्घाटन मुख्य अतिथि नगर पर्षद अध्यक्ष प्रकाश राम, योगी सुषमा सुमन, युवा भारत जिला प्रभारी प्रदीप कुमार सुमन, डॉ उपेंद्र भदानी, मनोज भदानी, अविनाश सेठ, विकास सेठ, सुधीर जैन, राकेश कुमार, राजकुमार शर्मा, अनुपमा भवानी, दीपक सिंघानिया, शाश्वत प्रदीप मोदी ने संयुक्त रूप से

  • कल सरकारी डॉक्टर भी करेंगे कार्य का बहिष्कार

    कोलकाता के एक अस्पताल में इलाज के दौरान मरीज की मौत के बाद उनके परिजनों द्वारा अस्पताल के चिकित्सकों पर जानलेवा हमला किये जाने के विरोध में जहां देश भर में डॉक्टर आंदोलनरत हैं. वहीं आइएमए के देशव्यापी हड़ताल के आह्वान के बाद कोडरमा जिले के डॉक्टर भी 17 जून को 24 घंटे का कार्य बहिष्कार करेंगे.

  • प्रत्येक तीन माह में बच्चों के साथ संवाद करेंगी सांसद

    अंतरराष्ट्रीय बाल श्रम उन्मूलन दिवस के अवसर पर टीडीएच, भारतीय किसान संघ, राष्ट्रीय झारखंड सेवा संस्थान व जागो फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में सपनों को साकार करें बाल श्रम को न कहें कार्यक्रम का आयोजन शनिवार को बिरसा सांस्कृतिक भवन में किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन अतिथियों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया.

  • चार दिन से सफाई नहीं, गंदगी का अंबार

    नगर पंचायत क्षेत्र में विगत चार दिनों से साफ-सफाई का कार्य पूरी तरह बंद है. ऐसे में हर तरफ गंदगी का अंबार दिखने लगा है. जगह-जगह कचरा जमा हो गया है, जिसे उठाने के लिए सफाई कर्मी नहीं आ रहे हैं. बताया जाता है कि नगर पंचायत के सफाई कर्मियों का मानदेय पिछले चार महीनों से नहीं मिला है.

  • प्रधानमंत्री आवास योजना में गड़बड़ी का आरोप, हंगामा

    नगर पर्षद कार्यालय सभागार में शनिवार को नगर पर्षद बोर्ड की बैठक अध्यक्ष प्रकाश राम की अध्यक्षता में हुई. करीब साढ़े तीन घंटे तक चली बैठक काफी हंगामेदार रही. बैठक के शुरुआती दौर में ही प्रधानमंत्री आवास योजना पर चर्चा शुरू हुई तो एक-दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया.

  • सांसद से मिले फुटबॉल एसोसिएशन के पदाधिकारी

    जिला फुटबॉल एसोसिएशन ने शनिवार को कोडरमा की नव निर्वाचित सांसद अन्नपूर्णा देवी के चाराडीह स्थित आवास पर जाकर उनसे शिष्ठाचार मुलाकात की. इस दौरान सांसद को जीत की बधाई देते हुए बुके प्रदान किया गया.

  • योजनाओं की दी गयी जानकारी

    प्रखंड कृषि तकनीकी केंद्र में कृषक मित्रों की बैठक हुई. इसमें कृषि योजनाओं पर चर्चा करते हुए बीटीएम संतोष सिंह ने योजनाओं की जानकारी दी. उन्होंने कृषि आशीर्वाद योजना, प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना के लिए प्रपत्र डी को भरने व प्रपत्र ए बी सी को अपने ग्राम प्रभारी के माध्यम से जमा कराने का निर्देश दिया.

  • अनुशासन और समर्पण की भावना रखें युवा

    कोडरमा : विविधता में एकता भारत की पहचान रही है. मुगलों से लेकर अंग्रेजों के शासन पर इसी एकता के बल पर हमने विजय हासिल की है. देश की आजादी में भी राष्ट्र ने अपनी एकता का परिचय दिया है. यही कारण है कि भारत की एकता की विश्व भर में मिसाल दी जाती है. आज इसी एकता को हमें कायम रखने की आवश्यकता है.

  • अनुशासन व समर्पण की भावना रखें युवा

    विविधता में एकता भारत की पहचान रही है. मुगलों से लेकर अंग्रेजों के शासन पर इसी एकता के बल पर हमने विजय हासिल किया है. देश की आजादी में भी राष्ट्र ने अपनी एकता का परिचय दिया है. यही कारण है कि भारत की एकता की विश्व भर में मिसाल दी जाती है. आज इसी एकता को हमें कायम रखने की आवश्यकता है.

  • आवासों की मरम्मत व बुनियादी सुविधाओं के लिए 80 करोड़ स्वीकृत

    रेलकर्मियों के आवास संबंधित कार्यों के लिए मंडल रेल प्रबंधक ने 80 करोड़ रुपये की राशि की स्वीकृति दी है. इसके अलावा सभी प्रमुख डिपो और स्वास्थ्य यूनिट में आरओ द्वारा पेयजल सुविधा उपलब्ध कराने, कोडरमा में जलजमाव से प्रभावित आवासों को हटा कर नया आवास बनाने,

  • विश्व रक्तदान दिवस पर 19वीं बार किया रक्तदान

    स्वामी विवेकानंद एजुकेशनल ट्रस्ट के संस्थापक अनिल कुमार ने विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर सदर अस्पताल पहुंच कर आरागारो निवासी लक्ष्मी देवी को रक्तदान कर अन्य लोगों को भी इस सामाजिक मुहिम में जुड़ने के लिए प्रेरित किया. अनिल ने कई सगे संबंधियों को रक्त की कमी से जूझते देख प्रेरित होकर 2012 से लगातार रक्तदान करते हुए शुक्रवार को 19वीं बार रक्तदान किया.

  • स्लम एरिया के लोगों को मिलेगा फ्लैट, कवायद शुरू

    नगर पर्षद क्षेत्र के स्लम एरिया के पुर्नउत्थान को लेकर कवायद शुरू कर दी गयी है. इसी उद्देश्य से शुक्रवार को वार्ड नंबर 25 में पानी टंकी रोड स्थित कटसरैया स्लम एरिया में रह रहे लोगों के साथ नप अध्यक्ष प्रकाश राम की अध्यक्षता में बैठक हुई. इसमें झुग्गी-झोपड़ी में रहनेवाले लोगों को नगर पर्षद द्वारा बहुमंजिला इमारत में फ्लैट बना कर देने की बात कही गयी.

  • स्लम एरिया के लोगों को मिलेगा फ्लैट, कवायद शुरू

    नगर पर्षद क्षेत्र के स्लम एरिया के पुर्नउत्थान को लेकर कवायद शुरू कर दी गयी है. इसी उद्देश्य से शुक्रवार को वार्ड नंबर 25 में पानी टंकी रोड स्थित कटसरैया स्लम एरिया में रह रहे लोगों के साथ नप अध्यक्ष प्रकाश राम की अध्यक्षता में बैठक हुई. इसमें झुग्गी-झोपड़ी में रहनेवाले लोगों को नगर पर्षद द्वारा बहुमंजिला इमारत में फ्लैट बना कर देने की बात कही गयी.

  • नाबालिग साली को भगा ले गया था जीजा, गिरफ्तार

    नवलशाही थाना क्षेत्र के पुरनानगर गांव से अपने घर से लापता हुई 17 वर्षीय नाबालिग को पुलिस ने शुक्रवार को हजारीबाग रोड (सरिया) रेलवे स्टेशन से बरामद कर लिया है. पुलिस ने इस मामले में नाबालिग के जीजा गिरिडीह जिला के बिरनी थाना अंतर्गत बंगराकला गांव निवासी राजू कुमार दास को गिरफ्तार किया है.

  • सड़क हादसों में तीन की मौत, पांच घायल

    जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्र में गुरुवार को हुई सड़क दुर्घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गयी, जबकि पांच लोग घायल हो गये. घायलों का इलाज सदर अस्पताल में करने के बाद उन्हें रिम्स रेफर किया गया है. पहली घटना कोडरमा थाना क्षेत्र के गिरिडीह रोड के समीप हुई.

  • ट्रक चालक की बेटी ने पॉलिटेक्निक में हासिल किया 583वां रैंक

    नगर पंचायत क्षेत्र के तेतरियाडीह निवासी व ट्रक चालक दिलीप सिंह की पुत्री नंदनी कुमारी ने झारखंड कंबाइंड इंट्रेस पॉलिटेक्निक की परीक्षा में 583 रैंक प्राप्त कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है. नंदनी ने मैट्रिक परीक्षा में भी 87 प्रतिशत अंक प्राप्त किया था.

  • ट्रक चालक की बेटी ने पॉलिटेक्निक में हासिल किया 583वां रैंक

    नगर पंचायत क्षेत्र के तेतरियाडीह निवासी व ट्रक चालक दिलीप सिंह की पुत्री नंदनी कुमारी ने झारखंड कंबाइंड इंट्रेस पॉलिटेक्निक की परीक्षा में 583 रैंक प्राप्त कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है.

  • निर्जला एकादशी पर महिलाओं ने किया व्रत

    नगर पंचायत क्षेत्र स्थित मां शेरावाली मंदिर महथाडीह में निर्जला एकादशी व्रत के मौके पर सैकड़ों महिलाओं ने 24 घंटे अन्न व जल का त्याग कर अनुष्ठान किया. पंडित आशीष पांडेय ने सभी व्रतियों को भगवान विष्णु को समर्पित निर्जला एकादशी का महत्व बताया.

  • अधिकार के प्रति जागरूकता जरूरी

    जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में चलंत लोक अदालत सह कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन चंदवारा प्रखंड मुख्यालय सभागार में हुआ. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्राधिकार के सचिव मिथिलेश कुमार सिंह ने कहा कि जागरूकता के माध्यम से ही लोग अपने अधिकारों को प्राप्त कर सकते हैं.

  • बाल श्रम मुक्त कोडरमा बनाने का संकल्प

    प्रखंड के कोठियार पंचायत के बाल मित्र ग्राम दोनैया में विश्व बाल श्रम निषेध दिवस के अवसर पर बुधवार को कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

  • एनसीसी बटालियन ने किया सैनिक स्कूल का भ्रमण

    45 झारखंड बटालियन एनसीसी कोडरमा के 400 कैडेटों ने सैनिक स्कूल तिलैया का शैक्षणिक परिभ्रमण किया. उल्लेखनीय है कि एनसीसी निदेशालय बिहार व झारखंड के तत्वावधान में गत चार जून से आयोजित एनसीसी शिविर का समापन 15 जून होगा. इसमें बिहार, झारखंड, तमिलनाडु सहित देश के विभिन्न क्षेत्रों के कैडेट शामिल है.

  • पेंशनर समाज की बैठक में कई प्रस्ताव हुए पारित

    झारखंड राज्य पेंशनर समाज कोडरमा की बैठक अध्यक्ष नारायण मोदी के अध्यक्षता में हुई. इसमें कई प्रस्ताव पारित किये गये. आगामी 21 जून को आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सभी पेंशनभोगी इस कार्यक्रम में अवश्य भाग लेंगे. उपायुक्त कोडरमा व जिला शिक्षा पदाधिकारी से माध्यमिक कार्यरत व सेवानिवृत्त शिक्षकों को अविलंब प्रवरण वेतनमा

  • सेविका सहायिका का प्रदर्शन 10 जुलाई को

    झारखंड राज्य आंगनबाड़ी सेविका सहायिका पोषण सखी संघ (सीटू) जिला कमेटी की बैठक ब्लॉक परिसर स्थित आंगनबाड़ी केंद्र में हुई. अध्यक्षता जिलाध्यक्ष मीरा देवी व संचालन पूर्णिमा राय ने किया. बैठक में फरवरी माह से बकाया पोषाहार राशि व मानदेय को लेकर10 जुलाई को उपायुक्त के समक्ष रोषपूर्ण प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया.

  • डॉक्टर पर हुई कार्रवाई की जांच शुरु

    भ्रूण जांच के आरोप में डॉक्टर गली में संचालित धनवंतरी अल्ट्रासाउंड की संचालिका डॉ कुमारी सीमा की गिरफ्तारी व पूरी कार्रवाई के मामले की जांच को लेकर गठित उच्च स्तरीय टीम बुधवार को कोडरमा पहुंची. स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी के निर्देश पर गठित तीन सदस्यीय टीम की अगुवाई लोक स्वास्थ्य संस्थान रांची के निदेशक डॉ संजय कुमार कर रहे थे.

  • चलंत लोक अदालत सह विधिक जागरूकता शिविर

    जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में चलंत लोक अदालत सह क़ानूनी जागरूकता शिविर डोमचांच प्रखंड के बेहराडीह पंचायत भवन में हुआ. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्राधिकार के सचिव मिथिलेश कुमार सिंह ने कहा कि प्राधिकार द्वारा लोगों को हर प्रकार की क़ानूनी सहायता उपलब्ध कराया जाता.

  • अभियान का मुख्य उद्देश्य एक एक बच्चे को स्कूल तक लाना है

    विद्यालय चलें चलायें अभियान के तहत चंद्रावती स्मारक उच्च विद्यालय प्रांगण में मंगलवार को प्रखंड स्तरीय एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया.

  • अभियान को चुनौती के रूप में लें अधिकारी

    स्थानीय परियोजना बालिका उच्च विद्यालय में सोमवार को विद्यालय चले चलाएं अभियान 2019 को लेकर जिला स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. उद्घाटन शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव ने किया. मौके पर अपने संबोधन में मंत्री डाॅ यादव ने कहा कि विद्यालय चलें चलायें अभियान को चुनौती के रूप में लें और घर-घर जाकर नामांकित बच्चों को समीप के विद्यालय में जोड़ने का कार्य करें.

  • निर्माणाधीन अस्पताल में चोरी के आरोप में एक गिरफ्तार

    प्रखंड मुख्यालय स्थित मध्य पंचायत मरकच्चो में निर्माणाधीन मातृ छाया चैरिटेबल ट्रस्ट अस्पताल में लगे मोटर व अन्य कई विद्युत उपकरणों की चोरी का मामला प्रकाश में आया है. ग्रामीणों ने चोरी के आरोप में स्थानीय कोतवाल मोहल्ला निवासी सुनील कुमार सोनी को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है.

  • अधिकार और कर्तव्य के बीच सामंजस्य जरूरी : मिथिलेश

    जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में डोमचांच प्रखंड के महथाडीह पंचायत स्थित प्राथमिक विद्यालय में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. शिविर को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि प्राधिकार के सचिव मिथिलेश कुमार सिंह ने कहा कि समाज के अंतिम व्यक्ति तक न्याय पहुंचाना प्राधिकार का मुख्य उद्देश्य है.

  • भीषण गर्मी व गर्म हवाओं से जनजीवन प्रभावित

    जिले में इन दिनों तापमान कम होने के आसार नहीं दिख रहे हैं. लगातार पड़ रही भीषण गर्मी व गर्म हवाओं से आम लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त होता दिख रहा है. अहले सुबह से ही चिलचिलाती धूप लोगों को घरों से लेकर सड़कों तक झुलसा रही है. तेज धूप के कारण लोगों का सड़कों पर चलना मुसीबत से भरा साबित हो रहा है.

  • गर्मी से त्रस्त लोगों को है मॉनसून आने का इंतजार

    जून में झुलसा देने वाली गर्मी और चिलचिलाती धूप से जनजीवन अस्त-व्यस्त है. लोगों का घरों से निकला दूभर हो गया है. गर्मी ऐसी है कि लोग 11 बजते ही अपने घरों में दुबक जाते है. बाजार बंद और सड़कों पर सन्नाटा छा जाता है. बावजूद इसके स्कूलों का ग्रीष्मावकाश समाप्त हो गया है.

  • कैपिटल विवि को बेस्ट अपकमिंग यूनिवर्सिटी का अवार्ड

    कैपिटल विश्वविद्यालय कोडरमा को बेस्ट अपकमिंग यूनिवर्सिटी का अवार्ड मिला है. यह अवार्ड सात जून को रांची के होटल चाणक्या में आयोजित कार्यक्रम के दौरान यूनिवर्सिटी के चेयरपर्सन पवन कुमार सैनी ने ग्रहण किया. एसोसिएट चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज (एसोचेम) झारखंड रांची चैप्टर, झारखंड स्किल डेवलपमेंट मिशन सोसाइटी एवं कैपिटल

  • ठगी करने का आरोपी गिरफ्तार

    थाना पुलिस ने बैंक में लोगों को झांसा देकर ठगी करने के आरोपी निशांत कुमार सिन्हा (पिता रामनरेश प्रसाद) को गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया. कोडरमा थाना प्रभारी राम नारायण ठाकुर के अनुसार निशांत कुमार कोडरमा थाना कांड संख्या 44 / 19 का आरोपी है.

  • छठ घाट पर हो रहा अतिक्रमण

    प्रखंड के पश्चिमी पंचायत के छठ घाट नदी पर कुछ लोगों द्वारा अवैध कब्जा किये जाने से ग्रामीणों में आक्रोश है. स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि इस संबंध में अंचल स्तर पर शिकायत की गयी.

  • कल से चलेगा स्कूल चलें चलाएं अभियान

    सरकारी स्कूलों में शिक्षा का स्तर सुधारने के साथ ही अधिक-से-अधिक बच्चों के नामांकन को लेकर विभाग व जिला प्रशासन गंभीर है. पूरे जिले में 10 जून से स्कूल चलें चलाएं अभियान चलाया जाएगा. इस अभियान के तहत बच्चों को स्कूल से जोड़ा जायेगा. उक्त जानकारी डीसी भुवनेश प्रताप सिंह ने शनिवार को समाहरणालय सभा कक्षा में आयोजित प्रेस वार्ता में दी.

  • शिक्षा दीन व दुनिया की रोशनी : गुलाम रसूल

    प्रखंड के ग्राम महुआटांड़ में शनिवार की रात सरकारे मदीना कॉन्फ्रेंस के बैनर तले जश्न-ए-दस्तारबंदी जलसा का आयोजन किया गया. जलसा का सदारत सदर अख्तर अली व संचालन जमाल अख्तर ने किया. जलसा में मुख्य वक्ता के रूप में गुलाम रसूल बलियावी (एमएलसी बिहार) व मौलाना नौमान अख्तर जमाली (बिहार) मौजूद थे. मौके पर बलियावी ने कहा कि शिक्षा दीन व दुनिया की रोशनी है. हर मां-बाप को चाहिए अपने बच्चों

  • ढिबरा चुनने को लेकर मारपीट, मामला दर्ज

    ढिबरा चुनने को लेकर थाना क्षेत्र अंतर्गत ढोढ़ाकोला में मारपीट हो गयी. मारपीट में सुनीता देवी (पति अर्जून पंडित) घायल हो गयी. घायल महिला ने डोमचांच थाना में आवेदन देकर मामला दर्ज कराया है.

  • कांग्रेस में अंतर्कलह, जिलाध्यक्ष के खिलाफ बगावत

    विधानसभा से लेकर लोकसभा चुनाव में दावेदारी लाइन से पहले से ही बाहर चल रही कांग्रेस में एक बार फिर अंतर्कलह शुरू हो गया है. कोडरमा लोकसभा चुनाव में महागठबंधन प्रत्याशी सह झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी की हार के बाद भले ही झाविमो ने अब तक परिणाम की समीक्षा नहीं की है, लेकिन कांग्रेसियों ने शनिवार को चुनाव परिणाम पर समीक्षात्मक बैठक करते हुए कांग्रेस जिलाध्यक्ष के खिलाफ बगावत कर दिया है.

  • दुर्घटना में एक युवक की मौत, दो घायल

    थाना क्षेत्र के पेट्रो जल प्रपात से वापस लौटने के क्रम में शनिवार को मोटरसाइकिल सवार युवक की मौत हो गयी. बताया जाता है कि गांवा थाना क्षेत्र के

  • गर्भवती की जलने से मौत, ससुरालवाले फरार

    थाना क्षेत्र के तिलोकरी में गुरुवार रात आठ माह की गर्भवती विवाहिता की जलने से मौत हो गयी. मृतका की पहचान 22 वर्षीय गुड़िया देवी (पति बबलू मोदी) के रूप में हुई है. मायके वालों का आरोप है कि दहेज के खातिर ससुराल वालों ने गर्भवती को जिंदा जला दिया.

  • जागरूकता से ही अधिकारों को प्राप्त कर सकते हैं

    जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में चलंत लोक अदालत सह कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन प्रखंड मुख्यालय सभागार में किया गया. मौके पर प्राधिकार के सचिव मिथिलेश कुमार सिंह ने कहा कि जागरूकता से ही लोग अपने अधिकारों को प्राप्त कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि अनाथ व बेसहारा बच्चों को मदद करने के उद्देश्य से चलायी गयी योजना झारखंड फोस्टर केयर एंड स्पॉन्सरशिप स्कीम की शुरुआत झारखंड में ही की गयी है.

  • रेलवे का चीनी चोरी, आरपीएफ के तीन जवान को सस्पेंड किया

    धनबाद-गया रेल खंड के घाट सेक्शन में आरपीएफ जवानों की मिलीभगत से रेलवे का सामान चोरी किया जा रहा है. खासकर मालगाड़ी पर लोड सामान की चोरी धड़ल्ले से हो रही है. गत दिनों गुरपा स्टेशन पर खड़ी रैक से भारी मात्रा में चीनी चोरी हो जाने के मामले में आरपीएफ के जवानों पर गाज गिरी है. चोरी को लेकर प्रथम दृष्ट

  • शहीदी पर्व पर शबद-कीर्तन हुआ, संगत हुई निहाल

    शहर के डॉक्टर गली स्थित कलगीधर गुरुद्वारा में सिखों के पांचवें गुरु श्री गुरु अर्जन देव जी महाराज का शहीदी पर्व शुक्रवार को मनाया गया. बुधवार से चल रहे चौथे अखंड पाठ की समाप्ति के बाद हरमिंदर साहब पटना से आये रागी जत्था भाई जगत सिंह व अन्य द्वारा शबद कीर्तन कर संगत को निहाल किया गया.

  • पांच लाख की सुपारी देकर करायी छोटू की हत्या

    पुलिस ने 24 घंटे के अंदर छोटू सोनी उर्फ जयप्रकाश सोनी हत्याकांड का खुलासा करने में सफलता पायी है. पुलिस ने कांड के मुख्य आरोपी पांडेयडीह मुस्लिम टोला निवासी जमाल अंसारी (पिता महबूब मियां) को गिरफ्तार करने के साथ ही हत्या में प्रयुक्त पल्सर बाइक, एक देसी पिस्तौल, दो देसी कट्टा, 3.15 का छह जिंदा गोली और 7.65 का एक जिंदा गोली बरामद किया है

  • कोडरमा : 24 घंटे के अंदर हत्‍याकांड का खुलासा, पांच लाख की सुपारी देकर करायी छोटू सोनी की हत्या

    पुलिस ने 24 घंटे के अंदर छोटू सोनी उर्फ जयप्रकाश सोनी हत्याकांड का खुलासा करने में सफलता पाई है. पुलिस ने कांड के मुख्य आरोपी पांडेयडीह मुस्लिम टोला निवासी जमाल अंसारी, पिता महबूब मियां को गिरफ्तार करने के साथ ही हत्या में प्रयुक्त पल्सर बाइक, एक देशी पिस्‍टल, दो देशी कट्टा, 3.15 का छह जिंदा गोली और 7.65 का एक जिंदा गोली बरामद किया है.

  • कोडरमा : दहेज की खातिर गर्भवती महिला को जिंदा जलाया, गर्भ में पल रहे बच्‍चे की भी मौत

    थाना क्षेत्र के तिलोकरी में बीती रात आठ माह की गर्भवती विवाहिता की जलने से मौत हो गयी. मृतका की पहचान 22 वर्षीय गुडि़या देवी, पति बबलू मोदी के रूप में हुई है. मायके वालों का आरोप है कि दहेज की खातिर ससुराल वालों ने गर्भवती को जिंदा जला दिया. घटना के बाद ससुराल वाले फरार हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • कोडरमा में जमीन विवाद में युवक की हत्या, सड़क जाम

    कोडरमा बाजार : अपराधियों ने बीती रात करीब 11:30 बजे थाना क्षेत्र अंतर्गत पुरनानगर निवासी छोटू सोनी उर्फ जयप्रकाश सोनी (35) की गोली मारकर हत्या कर दी.

  • सड़क पर दिखा आक्रोश, तीन हिरासत में

    पुरनानगर निवासी जयप्रकाश सोनी उर्फ छोटू सोनी की अपराधियों ने बुधवार रात गोली मार कर हत्या कर दी तो इसका आक्रोश गुरुवार की सुबह सड़क पर दिखा. इससे पहले सुबह से ही सदर अस्पताल में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. शव का अंत्यपरीक्षण के बाद मृतक के परिजनों और घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने शव के साथ स्थानीय हनुमान मंदिर के समीप रांची-पटना मुख्य मार्ग और कोडरमा-गिरिडीह रोड को जाम कर दिया.

  • डोमचांच में मिला शव, हत्या की आशंका

    पुराना पानी टंकी के पीछे महुआ पेड़ के समीप गुरुवार को एक युवक का शव बरामद हुआ. शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. मृतक की पहचान बगांयकला निवासी 35 वर्षीय अरुण यादव पिता स्व. दामोदर यादव के रूप में हुई है. इससे पहले शव पड़ा होने की सूचना मिलते ही प्रभारी थाना प्रभारी दिनेश कुमार पासवान दल बल के साथ

  • जानलेवा हमला करने का आरोप, मामला दर्ज

    नवलशाही थाना क्षेत्र के बच्छेडीह निवासी विजय कुमार दास व अन्य ग्रामीणों ने थाना में आवेदन देकर गांव के ही विनय कुमार दास, उसकी पत्नी चंद्रवती देवी, उसके पुत्र विवेक दास व पुत्र वधू पिंकी देवी पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है. आवेदन में बताया गया है कि कमलेश ठाकुर के घर से पंचायत भवन तक समाज के लोगों द्वारा सड़क का निर्माण कराया जा रहा है.

  • भाभी ने अपने देवर पर लगाये गंभीर आरोप

    महुआटांड निवासी अनिता देवी (पति राजू सिंह) ने जयनगर थाना में आवेदन देकर अपने देवर भोला सिंह (पिता सरयू सिंह) पर दुष्कर्म के नियत से हमला करने तथा विरोध करने पर उसकी बहन रूबी देवी को टांगी से वार कर घायल करने आरोप लगाया है. जब महिला के ससुर ने विरोध किया तो आरोपी उसे भी मारने को दौड़ा.

  • चुप्पी तोड़ो स्वस्थ रहो अभियान

    जिले के छह प्रखंडों के अलग-अलग पंचायत के गांवों में चुप्पी तोड़ो, स्वस्थ रहो अभियान गुरुवार को चलाया गया. अभियान के तहत जामू, पंचायत सचिवालय कांको, राजा रायडीह, कादोडीह, बदडीहा, कटाहडीह, रजक टोला, कोलगरमा, रुपनडीह, कटैया समेत कई पंचायतों में वृहद रूप से महिलाओं को माहवारी को लेकर जागरूक किया गया.

  • कोडरमा : डोमचांच में मिला युवक का शव, हत्या की आशंका

    थाना क्षेत्र के पुराना पानी टंकी के पीछे महुआ पेड़ के समीप गुरुवार को एक युवक का शव बरामद हुआ. शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. मृतक की पहचान बंगायकला निवासी 35 वर्षीय अरुण यादव पिता स्व. दामोदर यादव के रूप में हुई है. इससे पहले शव पड़ा होने की सूचना मिलते ही प्रभारी थाना प्रभारी दिनेश कुमार पासवान दल बल के साथ मौके पर पहुंचे व मामले की जानकारी ली.

  • जमीन विवाद में युवक की गोली मारकर हत्या, पूरे क्षेत्र में तनाव, लोगों ने किया उग्र प्रदर्शन

    बेखौफ अपराधियों ने बीती रात करीब 11:30 बजे थाना क्षेत्र अंतर्गत पुरनानगर निवासी 35 वर्षीय छोटू सोनी उर्फ जयप्रकाश सोनी, पिता हरिहर प्रसाद स्वर्णकार की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना को मृतक के घर से कुछ दूरी पर स्थित पांडेयडीह मुस्लिम टोला में अंजाम दिया गया. अपराधियों ने छोटू के सिर में करीब छह गोलियां दागी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी.

  • मुल्क में अमन, चैन व खुशहाली की मांगी दुआ

    महीने भर तक रमजान की इबादतों के बाद बुधवार को ईद का मुबारक मौका आया तो हर तरफ खुशियां दिखीं. मुस्लिम धर्मावलंबियों का पवित्र त्योहार ईद उल फितर जिले भर में शांति व सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाया गया. पाक मौके पर मुस्लिम धर्मावलंबियों द्वारा मस्जिदों व ईदगाहों को आकर्षक ढंग से सजाया गया था, जहां

  • निरोग रहने के लिए पर्यावरण का संतुलन जरूरी

    विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर बुधवार को वन विभाग द्वारा विविध कार्यक्रम का आयोजन किया गया. सुबह में स्थानीय वन विश्रामागार से ट्रैकिंग कार्यक्रम के तहत डीसी भुवनेश प्रताप सिंह, एसपी डाॅ एम तमिल वाणन, डीएफओ सूरज कुमार सिंह, वाइल्ड लाइफ के डीएफओ दिलीप यादव ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखा कर पर्यावरण जागरूकता सह पैदल मार्च को रवाना किया.

  • जंगल बचाने के साथ-साथ पौधरोपण भी जरूरी

    केटीपीएस बांझेडीह परिसर में डीवीसी द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. उद्घाटन मुख्य अभियंता सह केटीपीएस के परियोजना प्रधान एमसी मिश्रा ने किया. मौके पर श्री मिश्रा ने कहा कि ग्लोबल वार्मिंग के कारण पर्यावरण असंतुलित होता जा रहा है.

  • बाल पंचायत के प्रतिनिधि सम्मानित

    विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर बुधवार को प्रखंड परिसर में पौधरोपण किया गया. बीडीओ मनीष कुमार व पंचायत के प्रतिनिधियों ने संयुक्त रूप से सात पौधे लगाकर पर्यावरण बचाने का संकल्प लिया. बाल पंचायत की मुखिया राधा कुमारी ने बीडीओ को तुलसी का पौधा भेंट कर पर्यावरण संरक्षा पर जोर देने की अपील की.

  • कोडरमा बाजार : दो जगह से देसी शराब के 12,000 पाउच बरामद

    कोडरमा बाजार : कोडरमा पुलिस व उत्पाद विभाग द्वारा संयुक्त रूप से छापेमारी कर बिहार-झारखंड बॉर्डर पर स्थित कोडरमा थाना क्षेत्र के दिबौर के दो जगहों से भारी मात्रा में अवैध देसी शराब (पाउच ) बरामद की गयी है. एसपी डाॅ एम तामील वाणन को गुप्त सूचना मिली कि उक्त स्थान पर भारी मात्रा में अवैध देसी शराब का भंडारण किया गया है. सूचना के आधार पर पुलिस व उत्पाद विभाग की संयुक्त टीम ने दिबौर स्थित बंद पड़े पुराने अस्पताल में छापेमारी की गयी.

  • शहर में दूर होगा जल संकट, बनायी जायेंगी जलमीनार

    शहर में पानी की हो रही समस्या से निजात पाने के लिए नगर पर्षद शहर में कुल सात जलमीनारों बनाने जा रहा है. सरकार के निर्देश पर मार्श नामक एक कंपनी ने एक डीपीआर तैयार कर नगर पर्षद को सौंपा है. उक्त बातें नप अध्यक्ष प्रकाश राम ने प्रेसवार्ता में कही. इसमें पानी की समस्या से निजात पाने पर चर्चा की गयी.

  • दो जगहों से 80 बोरे में मिले 12 हजार देसी शराब के पाउच

    कोडरमा पुलिस व उत्पाद विभाग द्वारा संयुक्त रूप से छापेमारी कर बिहार-झारखंड बॉर्डर पर अवस्थित कोडरमा थाना क्षेत्र के दिबौर के दो अलग-अलग जगहों से भारी मात्रा में अवैध देसी शराब (पाउच ) बरामद की गयी है. इतने बड़े पैमाने पर अवैध शराब बरामद होने से हर कोई आश्चर्यचकित है. घ

  • ईद-उल-फितर आज, प्रशासनिक तैयारी पूरी

    मुस्लिम धर्मावलंबियों का महत्वपूर्ण पर्व ईद-उल-फितर शांतिपूर्ण व भाइचारगी के साथ जिले में संपन्न करवाने को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद किये गये है. डीसी भुवनेश प्रताप सिंह व पुलिस अधीक्षक डाॅ एम तामिल वाणन के संयुक्त निर्देश पर जिले के विभिन्न जगहों पर अवस्थित मस्जिदों, इदगाहों व अन्य संवेदनशील जगहों पर पर्याप्त पुलिस बल के साथ दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है.

  • माहौल खराब करनेवालों को चिह्नित कर करें कार्रवाई

    ईद का त्योहार शांति व सौहार्द्र के साथ संपन्न कराने को लेकर सोमवार को समाहरणालय सभागार में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक हुई. डीसी भुवनेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा हुई. डीसी व एसपी ने पदाधिकारियों से कहा कि जो भी लोग त्योहार के

  • शिक्षक नियुक्ति को लेकर काउंसलिंग, आयोजन, 154 अभ्यर्थी हुए शामिल

    प्रधान सचिव स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के निर्देशानुसार जिले के प्रारंभिक विद्यालयों में कक्षा प्रथम से पंचम और कक्षा षष्ठ से आठवीं के लिए पूर्व में जारी औपबंधिक मेधा सूची में शामिल अभ्यर्थियों के लिए सोमवार को डीसी भुवनेश प्रताप सिंह के निर्देश पर काउंसलिंग का आयोजन किया गया.

  • समाज में दानव का रूप ले चुका है दहेज प्रथा

    झारखंड दहेज विरोधी आंदोलन समिति कोडरमा के तत्वावधान में रविवार देर शाम युवराज होटल में दहेज उन्मूलन योद्धा एवं छात्र प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. समारोह की अध्यक्षता समाजसेवी चंद्रदेव यादव व संचालन नुनेश्वर प्रसाद यादव ने किया. कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सांसद अन्नपूर्णा देवी उपस्थित थीं. अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि आज समाज में दहेज एक दानव का रूप ले चुका है, इसलिए दहेज प्रथा के विरुद्ध लड़ाई शुरू करना बहुत बड़ी सोच है.

  • आत्मनिर्भर बनेंगी महिलाएं, तभी आगे बढ़ेगा समाज

    चेचाई स्थित बैंक ऑफ इंडिया के उपक्रम स्टार स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान (आरसेटी) में वित्तीय साक्षरता शिविर सह किसान मित्र एप जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के उप महाप्रबंधक अमरेंद्र गुप्ता ने किया.

  • 13 वर्षीय दिव्यांग मो आरिफ सुविधाओं से वंचित

    प्रखंड के गडगी निवासी शमीम अंसारी का 13 वर्षीय दिव्यांग पुत्र मो आरिफ जहां एक ओर बचपन से ही दिव्यांगता झेल रहा है, वहीं दूसरी ओर इस लाचार बच्चे को जितनी सुविधाएं मिलनी चाहिए वह मिल नहीं पा रहा है.

  • वट सावित्री पूजा कर अमर सुहाग की कामना

    वट सावित्री की पूजा सोमवार को पूरी श्रद्धा और भक्ति के साथ जिले में संपन्न हुआ. सुहागिन महिलाओं ने 16 शृंगार व नये वस्त्र धारण कर समीप के वट वृक्ष की पूजा अर्चना की और फेरे लेकर अपने पति के दीर्घायु होने और अमर सुहाग की कामना की. कोडरमा थाना परिसर के पास स्थित वट वृक्ष के पास शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव, नगर पंचायत अध्यक्ष कांति देवी समेत सैकड़ों महिलाओं ने पूजा-अर्चना कर मंगलकामना की.

  • दो ट्रक स्टोन लदे चिप्स और ढिबरा लदा एक वाहन जब्त

    डीसी के निर्देश पर डोमचांच थाना के समीप वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान स्टोन चिप्स लदे दो ट्रकों ( जेएच- 12एच-7058 व बीआर-21जीए-1590) को बिना चालान के पकड़ा गया. उक्त दोनों ट्रक को डोमचांच थाना में रखा गया है.

  • शादी समारोह में आये व्यक्ति की हादसे में मौत

    शादी समारोह में शरीक होने झुमरीतिलैया आये गिरिडीह जिले के सरिया निवासी 45 वर्षीय विनोद मोदी (पिता लाटो मोदी) की गुरुवार रात मोटरसाइकिल दुर्घटना में मौत हो गयी.

  • डॉक्टर हड़ताल पर, इलाज के लिए भटक रहे मरीज

    भ्रूण जांच के आरोप में बीते दिनों धनवंतरि अल्ट्रासाउंड की संचालिका डाॅ कुमारी सीमा की हुई गिरफ्तारी के विरोध में आइएमए के बैनर तले डॉक्टरों की हड़ताल जारी है. हड़ताल के चौथे दिन शुक्रवार को भी शहर के अधिकतर अस्पताल, दवा दुकानें, अल्ट्रासाउंड सेंटर, एक्सरे आदि प्रतिष्ठान बंद रहे. लगातार चल रही हड़ताल का असर आम लोगों पर अब दिख रहा है.

  • भ्रूण जांच करनेवाले घूम रहे हैं आजाद और प्रशासन ने निर्दोष को फंसा िदया

    शहर के डाॅक्टर गली में संचालित धनवंतरि अल्ट्रासाउंड की संचालिका डाॅ कुमारी सीमा को भ्रूण जांच के आरोप में गिरफ्तार करने का विरोध जारी है. पूरे मामले को लेकर पिछले तीन दिनों से हड़ताल पर चल रहे डाॅक्टरों ने आइएमए के बैनर तले गुरुवार को प्रेसवार्ता की. केयर हॉस्पीटल में पत्रकारों से बातचीत करते हुए आइएमए के अध्यक्ष डाॅ एसके झा, सचिव डाॅ सुजीत कुमार राज व अन्य

  • राहुल गांधी बने रहें राष्ट्रीय अध्यक्ष

    जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक नगर कांग्रेस कार्यालय में जिलाध्यक्ष मनोज सहाय पिंकू की अध्यक्षता में हुई. बैठक में उपस्थित विभिन्न प्रखंडों के नेताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के त्याग पत्र को वापस लेने के लिए एक सुर में नारे लगाये. जिलाध्यक्ष सहाय ने कहा कि वर्तमान दौर में राहुल गांधी ही कांग्रेस को सही दिशा दे रहे है.

  • सड़क सुरक्षा को लेकर किया गया जागरूक

    जिला जनसंपर्क कार्यालय कोडरमा द्वारा चलंत एलइडी वाहन के माध्यम से सड़क सुरक्षा, आपदा नियंत्रण व तंबाकू नियंत्रण को लेकर वृहद प्रचार-प्रसार के उद्देश्य से ऑडियो-वीडियो क्लीप के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाया गया.

  • मारपीट को लेकर थाना में आवेदन

    थाना क्षेत्र के रेभनाडीह निवासी मनीषा देवी (पति महादेव यादव) ने अपनी जमीन खाता नंबर छह, प्लॉट नंबर 113 पर अनधिकृत रूप से कार्य करने का विरोध करने पर मारपीट को लेकर थाना में एक आवेदन दिया है.

  • अव्यवस्था देख भड़के डीआरएम, लगायी फटकार

    धनबाद रेल मंडल के डीआरएम अनिल कुमार मिश्र बुधवार को विशेष सैलून से कोडरमा स्टेशन पहुंचे. यहां उन्होंने पूरे स्टेशन परिसर का जायजा लिया. स्टेशन के दक्षिणी दिशा स्थित पार्किंग सहित अनारक्षित टिकट काउंटर व अन्य जगहों का निरीक्षण के दौरान अव्यवस्था देख डीआरएम ने संबंधित पदाधिकारियों को जमकर फटकार लगायी.

  • नीमाडीह में जल संकट, चुआं बना सहारा

    प्रखंड के कुंडीधनवार पंचायत के नीमाडीह गांव में इन दिनों गंभीर पेयजल संकट है. करीब 1200 की आबादी वाले इस गांव के लोगों को आजादी के इतने वर्षों बाद भी शुद्ध पेयजल नसीब नहीं हो पा रहा है. यहां के लोग केशो नदी का गंदा पानी पीने को विवश हैं. इसी नदी के पानी से यहां के लोग पीने, स्नान करने व बर्तन धोने का काम करते हैं.

  • शहर में चला अतिक्रमण हटाओ अभियान, विरोध

    शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाने तथा ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के उद्देश्य से बुधवार को पुनः एक बार नगर पर्षद की ओर से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया. अभियान का नेतृत्व नगर पर्षद के कार्यपालक पदाधिकारी कौशलेश कुमार व सिटी मैनेजर अरविंद मोदी ने किया.

  • महिला मंडल के 15 ग्रुप का ऋण स्वीकृत हुई

    बैंक ऑफ इंडिया चंदवारा शाखा द्वारा भोंडो पंचायत भवन में शिविर का आयोजन कर एसएचजी ऋण का वितरण किया गया. इसमें महिला मंडल के 15 ग्रुप को एक-एक लाख रुपये के ऋण की स्वीकृति दी गयी.

  • नारी के बिना सृष्टि संचालन की कल्पना व्यर्थ

    बाइपास स्थित शिव वाटिका झुमरीतिलैया में मंगलवार को जिलास्तरीय ‘चुप्पी तोड़ो, स्वस्थ्य रहो’ अभियान शुरू हुआ. इसकी शुरुआत शिक्षा मंत्री डाॅ नीरा यादव, उपायुक्त भुवनेश प्रताप सिंह, जिप अध्यक्ष शालिनी गुप्ता ने संयुक्त रूप से किया. कार्यक्रम में जिले के छह प्रखंडों के बूथ लेबल अधिकारी, सेविका, मुखिया, सहायिका व जल सहिया मौजूद थे.

  • पहाड़पुर स्टेशन पर संरक्षा सभा का आयोजन

    रेलवे द्वारा पहाड़पुर स्टेशन पर संरक्षा सभा का आयोजन किया गया. अध्यक्षता यातायात निरीक्षक अरविंद कुमार सुमन ने की. मौके पर श्री सुमन ने संरक्षा पूर्वक गाड़ियों के परिचालन पर बल दिया. मानवीय भूल से होनेवाली दुर्घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि नियमपूर्वक कार्य करने से दुर्घटनाओं को टाला जा सकता.

  • लटके रहे ताले, परेशान दिखे मरीज

    भ्रूण जांच के आरोप में धनवंतरि अल्ट्रासाउंड की संचालिका डाॅ कुमारी सीमा पर हुई प्रशासनिक कार्रवाई के विरोध में मंगलवार को निजी चिकित्सक पूरी तरह हड़ताल पर रहें, तो इसका असर सामान्य जन जीवन पर दिखा. डॉक्टरों के हड़ताल पर रहने से शहर में ओपीडी सेवा पूरी तरह ठप रही. दवा दुकान, जांच घर व अल्ट्रासाउंड क्लिनिकों के संचालक भी डॉक्टरों के समर्थन में दिखे.

  • वार्डों में बने सामुदायिक भवनों का इस्तेमाल करने पर देना होगा 1500 रुपये किराया

    होल्डिंग टैक्स के बाद अब नगर पंचायत क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में नागरिक सुविधा मद से बने सामुदायिक भवनों से भी किराया वसूला जायेगा. मंगलवार को नगर पंचायत बोर्ड की बैठक नगर अध्यक्ष कांति देवी की अध्यक्षता में हुई बैठक में उक्त निर्णय लिया गया. वार्डों में बने सामुदायिक भवनों का यदि कोई इस्तेमाल करता है, तो उस

  • रनिंग कर्मचारियों के भत्ते की घोषणा

    रेलवे के रनिंग कर्मचारियों को मिलने वाले रनिंग भत्ते को सातवें वेतन आयोग की अनुशंसाओं के अनुरूप बढ़ाये जाने की मांग को पूरा करते हुए रेलवे बोर्ड ने आदेश जारी कर दिया हैं. रनिंग भत्ते को बढ़ाने की मांग पिछले दो वर्षों से आॅल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन व उसकी अनुषंगी जोनल यूनियन इसीआरकेयू भी प्रमुख

  • शहर में बेखौफ हुए अपराधी महिला से चेन छीना

    थाना क्षेत्र के शहरी इलाके में छिनतई की घटना में वृद्धि होने से लोग दहशत में है. आलम यह है कि 24 घंटे के अंदर छिनतई की दूसरी घटना घट गयी. इस बार बाइकर्स गैंग ने महिला को अपना शिकार बनाया. अपराधियों का दुस्साहस इतना बढ़ गया है कि इस बार समाहरणालय के ठीक सामने स्थित पॉश इलाका सुंदर नगर में दिन-दहाड़े छिनतई की घटना को अंजाम दिया.

  • घरों में दुबके लोग, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

    मई माह के अंत में भीषण गर्मी व लू के थपेड़ों से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सुबह नौ बजते ही धूप का वोल्टेज हाई हो जाता है. दोपहर 12 बजते लोग अपने घरों में दुबक जाते है और सड़कों पर सन्नाटा छा जाता है. मंगलवार को जिले का तापमान 41 डिग्री रहा. भीषण गर्मी से लोगों को घर में भी राहत नहीं मिलती.

  • महिला व बच्चे की मौत, दहेज हत्या का आरोप

    थाना क्षेत्र के दक्षिणी पंचायत स्थित कुम्हारटोली में 23 वर्षीय विवाहिता व उसके पांच महीने के दुधमुंहे बच्चे का शव पुलिस ने संदिग्ध अवस्था में उसके ससुराल के ही एक कमरे से बरामद किया. मौत को लेकर पहले आत्महत्या किये जाने की बात सामने आयी, पर मृतका के परिजनों ने ससुराल वालों पर दहेज के लिए प्रताड़ित कर मार देने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है.

  • लिंगानुपात में भारी कमी, उपायुक्त ने लगायी फटकार

    प्रखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सोमवार को डीसी भुवनेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग से संबंधित समीक्षात्मक बैठक हुई. इसमें जिले के सभी प्रखंडों के चिकित्सा पदाधिकारी व स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे. समीक्षा के दौरान गर्भवती महिला के पंजीकरण व उनके निय

  • ट्रांसफार्मर खराब, 70 दिन से अंधेरे में हैं लोग

    प्रखंड के पश्चिमी भाग हरिजन मोहल्ला में पिछले करीब 70 दिनों से बिजली के बिना आम लोग त्राहिमाम कर रहे हैं. यहां ट्रांसफार्मर खराब रहने के कारण मोहल्ला के लोग अंधेरे में रहने को मजबूर हैं. इस मोहल्ले के बगल में ही गौरी नदी का मुहाना है और अगल-बगल जंगल झाड़ी भी है. ऐसे में सांप-बिच्छू घर में घुस जाते हैं, जिसके कारण लोग छत पर सोने का मजबूर हैं.

  • आभूषण व्यवसायी व सीएसपी संचालक से लाखों रुपये की लूट

    कोडरमा थाना क्षेत्र अंतर्गत अलग-अलग जगहों पर पिछले 24 घंटे में लूट व छिनतई की दो बड़ी वारदात हुई. अपराध की लगातार हुई दो घटनाओं से इलाके में सनसनी है. अपराधियों ने रविवार रात कोडरमा जयनगर रोड स्थित आभूषण व्यवसायी से जहां करीब दस लाख का जेवर व नकद लेकर फरार हो गये.

  • झाविमो ने अन्नपूर्णा की जीत पर दी बधाई

    झाविमो के केंद्रीय महासचिव खालीद खलील ने संसदीय क्षेत्र से विजयी बनी भाजपा की अन्नपूर्णा देवी को बधाई दी है. साथ ही कहा है कि संख्या बल के आधार पर झाविमो को उतने वोट नहीं मिले, जिससे संसद तक जनप्रतिनिधि बनकर पहुंचा जा सके. चुनाव में आम मतदाता, बुद्धिजीवी, पार्टी समर्थक समेत सभी वर्गों का सहयोग मिला, इसके लिए पार्टी की ओर से सभी को साधुवाद.

  • विजय जुलूस में अन्नपूर्णा का स्वागत

    भाजपा प्रत्याशी के तौर पर सर्वाधिक मत लाकर कोडरमा लोकसभा क्षेत्र से विजेता बनी अन्नपूर्णा देवी के समर्थकों ने शुक्रवार को भव्य जुलूस निकाला. जुलूस की शुरुआत औद्योगिक नगरी डोमचांच से हुई. इसके बाद कोडरमा बाजार व देर शाम झुमरीतिलैया में विजय जुलूस पहुंचा.

  • परिवार में खुशी, आवास पर लगी रही भीड़

    भाजपा से कोडरमा संसदीय क्षेत्र से निर्वाचित होने के बाद अन्नपूर्णा देवी के चाराडीह स्थित आवास पर शुक्रवार को समर्थकों, शुभचिंतकों व गणमान्य लोगों का जमावड़ा लगा रहा. पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं ने जहां उनका स्वागत किया, वहीं विभिन्न संगठनों, क्लब व लोकसभा क्षेत्र के अलग-अलक इलाकों से लोग पहुंचे व अन्नपूर्णा को बुके देकर बधाई दी.

  • बाइक चालक समेत दो लोग घायल

    थाना क्षेत्र के मरकच्चो सरिया मुख्य मार्ग स्थित बोदगो के समीप एक बाइक के अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से बाइक चालक समेत दो लोग घायल हो गये. घायलों की पहचान हजारीबाग जिले के चौबे खरगु निवासी रामेश्वर पंडित 55वर्ष व अजय पंडित 25 वर्ष के रूप में की गयी है. घटना गुरुवार की रात की है.

  • अन्नपूर्णा की जीत के साथ बना रिकॉर्ड

    संसदीय क्षेत्र से भाजपा की प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी ने कुल 753016 मत प्राप्त कर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बाबूलाल मरांडी को 455600 मतों से पराजित किया तो इसके साथ ही यह रिकार्ड

  • अन्नपूर्णा की जीत पर जुलूस व बधाइयों का तांता

    कोडरमा लोकसभा संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी की ऐतिहासिक जीत पर जुलूस व बधाइयों का तांता लगा है. गुरुवार की दोपहर परिणाम आते ही चारों तरफ जश्न का माहौल बन गया. देर रात तक विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में डीजे साउंड के साथ विजय जुलूस निकाला गया.

  • कोडरमा में सातवीं बार खिला कमल

    अभ्रक नगरी कोडरमा ने इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा को प्रचंड जीत दिलायी है. चुनाव से कुछ दिन पूर्व राजद प्रदेश अध्यक्ष का पद छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाली पूर्व मंत्री अन्नपूर्णा दे

  • अन्नपूर्णा की जीत पर मनी होली व दीवाली

    लोकसभा संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी की रिकार्ड तोड़ जीत से पार्टी कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है. लोगों ने आतिशबाजी व एक-दूसरे को गुलाल लगा कर जश्न मनाया. शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव ने अपने आवास में पार्टी कार्यकर्ताओं और आमजनों के बीच मिठाई बांट कर खुशी का इजहार किया.

  • पीएम मोदी के मुखौटा पहने नजर आये समर्थक, छोड़े पटाखे

    कोडरमा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी की जीत पर हर तरफ जश्न का माहौल दिखा. शुरुआती रुझानों में बढ़त दिखने के बाद सुबह 10 बजे से ही जिले के विभिन्न इलाकों में फटाखे फोड़ने व मिठाई बांटने का दौरा शुरू हो गया.

  • कोडरमा, बरकट्ठा व बगोदर ने बरसाया आशीर्वाद

    पिछले लोकसभा चुनाव की तरह इस बार के चुनाव में भी भाजपा के लिए कोडरमा व बरकट्ठा की जनता का समर्थन सुखद तो रहा ही, पर वामपंथ की राजनीति का केंद्र बिंदु रहे बगोदर विधानसभा के मत ने सभी को चौंका कर रख दिया है. माले के गढ़ बगोदर से अन्नपूर्णा देवी को भारी समर्थन मिला है.

  • सैनिक स्कूल, तिलैया के पूर्ववर्ती छात्र जयप्रकाश ने फतह की माउंट एवरेस्ट

    कोडरमा : सैनिक स्कूल तिलैया के पूर्ववर्ती छात्र और वर्तमान में सेना में बतौर लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर तैनात जयप्रकाश कुमार ने विश्व की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट को फतह कर लिया है. फुसरो (बोकारो) के रहने वाले जयप्रकाश ने 16 मई की सुबह 8:30 बजे 8848 मीटर ऊंचे एवरेस्ट के शिखर पर पांव रखा. उनकी इस उपलब्धि पर सैनिक स्कूल तिलैया में हर्ष का माहौल है. जयप्रकाश ने अगस्त 2017 में माउंट एवरेस्ट विजय की तैयारी शुरू कर दी थी. एनएसजी ने बतौर टीम लीडर जयप्रकाश को चुना और विशेष ट्रेनिंग दी.

  • आज खत्म होगा सस्पेंस, धड़कनें तेज

    लंबे इंतजार के बाद आखिरकार फैसले का वक्त आ गया. अभ्रक नगरी कोडरमा लोकसभा का अगला सांसद कौन होगा इसका फैसला गुरुवार को हो जाएगा. कोडरमा लोकसभा क्षेत्र के लिए मतगणना गिरिडीह के बेडो स्थित कृषि उत्पादन बाजार समिति में होगा. ऐसे में प्रत्याशियों के दिल की धड़कनें तेज हो गयी है.

  • छापामारी करने पहुंची टीम, बंद मिले जांच घर

    प्रखंड में चल रहे अवैध क्लिनिकों व जांच घरों के संचालकों पर नकेल कसने को लेकर उपायुक्त द्वारा गठित प्रखंड स्तरीय जांच टीम ने बुधवार को प्रखंड में संचालित कई जांच घरों में छापामारी की.

  • करंट लगने से मिस्त्री की मौत

    थाना क्षेत्र अंतगर्त लोकाई बाइपास में हो रहे विद्युतीकरण कार्य में करंट लगने से विद्युतकर्मी की मौत हो गयी. घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक ओआईएल लिमिटेड के कांट्रेक्टर उत्तम कुमार द्वारा जिले में विद्युतीकरण को विस्तार देने के उद्देश्य से नये तार बदलने का कार्य किया जा रहा है.

  • चंदवारा में हादसा एक की हुई मौत

    थाना क्षेत्र के ढाब थाम में मंगलवार रात करीब 8:30 बजे हुए सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गयी. मृतक की पहचान 42 वर्षीय सहदेव यादव के रूप में हुई है.

  • सैनिक स्कूल के छात्र ने फतह की माउंट एवरेस्ट

    सैनिक स्कूल तिलैया के पूर्ववर्ती छात्र व वर्तमान में लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर तैनात जयप्रकाश कुमार ने सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट को फतह कर लिया है. मूल रूप से बोकारो जिले के फुसरो के रहने वाले जयप्रकाश ने 16 मई की सुबह 8:30 बजे 8848 मीटर ऊंचे एवरेस्ट के शिखर पर पांव रखा तो इसके साथ ही पहली बार सैनि

  • रेलवे साइडिंग के एप्रोचिंग मार्ग को जून तक पूरा करें

    पूर्व मध्य रेलवे के अंतर्गत धनबाद रेल मंडल के डीआरएम अनिल कुमार मिश्र मंगलवार को अपने विशेष सैलून से कोडरमा स्टेशन पहुंच स्टेशन परिक्षेत्र का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान ट्रैक प्वाइंट, ऑपरेशनल पैनल, रनिंग रूम, केयरिंग रूम आदि का निरीक्षण किया.

  • युवतियों के लिए आदर्श बनी डोमचांच की मृणाल

    डोमचांच प्रखंड निवासी डॉ विनय कुमार सिन्हा की पुत्री मृणाल मंजरी डोमचांच समेत पूरे जिले की युवतियों के लिए प्रेरणास्रोत बनी है. बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) द्वारा आयोजित असिस्टेंट प्रोफेसर की परीक्षा में समाजशास्त्र विषय में सातवां स्थान प्राप्त कर न केवल अपने परिजनों का सिर गर्व से ऊंचा किया, बल्कि कोडरमा जिला का नाम बिहार में रोशन किया है.

  • डीएस के निजी अस्पताल में बिगड़ी मरीज की हालत

    जिले में आदिम जनजाति बिरहोर समुदाय के एक बच्चे की मौत के बाद जहां निजी अस्पतालों, जांच घर व अल्ट्रासाउंड पर शिकंजा कसा जा रहा है, वहीं मंगलवार को एक मामला ऐसा आया, जिससे कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. निजी क्लिनिकों पर नियमों का पालन नहीं करने के मामले में कार्रवाई को लेकर गठित जांच टीम में शा

  • बगोदर में लूटा गया 1300 पेटी रिफाइन तेल तिलैया से बरामद

    गिरिडीह जिले के बगोदर थाना क्षेत्र के जीटी रोड से लूटा गया रिफाइन तेल लोड ट्रक के मामले में पुलिस टीम ने रविवार की रात शहर में कई जगहों पर छापामारी की. बगोदर व तिलैया थाना की पुलिस ने संयुक्त रूप से छापामारी के दौरान तिलैया बस्ती में संचालित एक मिक्चर फैक्ट्री के अलावा इंदरवा बस्ती स्थित एक

  • हवा में उड़ गया सोलर प्लेट, एक वर्ष से जलापूर्ति बंद

    प्रखंड के मदनगुडी पंचायत के ग्राम करौंजिया में पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की ओर की लाखों रुपये की लागत से बनी मिनी जलापूर्ति योजना सफेद हाथी साबित हो रही है. जलापूर्ति योजना को

  • बिना निबंधन चल रहे तीन जांच घर सील

    शहर में नियम कानून को ताक पर रख धड़ल्ले से चल रहे जांच घरों पर सोमवार को कार्रवाई हुई. स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन की संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए डाॅक्टर गली व राजगढ़िया रोड में बिना निबंधन के चल रहे तीन जांच घरों को सील कर दिया. पूरी कार्रवाई सीएस डाॅ हिमांशु भूषण बरवार के नेतृत्व में हुई.

  • ढिबरा लदे वाहन को थाने में लाया, फिर छोड़ा

    नियम कानून का पाठ पढ़ाने वाली पुलिस जिले में लगातार सवालों में घिर रही है. खासकर अवैध कार्यों को लेकर हो रही कार्रवाई के मामलों में पुलिस प्रशासन की भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं. ताजा मामला दुर्घटनाग्रस्त ढिबरा लदे वाहन को लेकर पुलिस द्वारा दिये गये बयान के बाद सामने आया है.

  • गर्मी की दस्तक के साथ शुरू हुई बिजली की आंख मिचौली

    प्रचंड गर्मी के शुरू होते ही कोयलांचल सहित ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की आंख मिचौली शुरू हो गयी है. उरीमारी क्षेत्र में घंटे-दो घंटे के अंतराल में बिजली कट रही है. यह हाल सुबह दस बजे से लगातार देर रात तक की है. जिससे यहां के लोग त्राहिमाम कर रहे हैं. वर्तमान में तपिश इतनी बढ़ गयी है कि अगर बिजली नहीं रही तो गर्मी के कारण लोगों का हाल बेहाल हो जाता है.

  • आवंटित स्थान पर दुकान लगायें

    शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाने तथा ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के उद्देश्य से पुनः एक बार शुक्रवार को नगर पर्षद की ओर से कवायद शुरू की गयी है. नगर पर्षद के सिटी मैनेजर अरविंद मोदी के नेतृत्व में शहर के मुख्य मार्गों से अतिक्रमण हटाने की कवायद शुरू की गयी. इस दौरान पूजा भंडार, स्टेश

  • रोजे की हालत में इंसान फरिश्ता बन जाता है

    रमजान में हर बंदे की दुआ कुबूल होती है. रोजा हर अकीदतमंद को रखना फर्ज है. शुक्रवार को दूसरे जुम्मे की नमाज अदा कराने के बाद मस्जिद के इमामों ने कहा कि हदीस पाक में यह जिक्र आता है कि रमजान के मुकद्दस महीने में प्रत्येक रात में सुबहे सादिक आसमान से एक मुनादी यह ऐलान करता है.

  • विद्युत तार की चपेट में आने से महिला की मौत

    थाना क्षेत्र के नासरगंज के टांड़ पर कुम्हारटोली में शुक्रवार दोपहर लगभग एक बजे में विद्युत तार की चपेट में आने से 30 वर्षीय पूनम देवी (पति राजेश पंडित) की मौत हो गयी. बताया जाता है कि पूनम देवी अपने कच्चे मकान के कमरे के अंदर विद्युत बोर्ड से तार निकाल कर पंखा चलाने का प्रयास कर रही थी.

  • 95 बोरा कोयला के साथ पांच गिरफ्तार

    थाना क्षेत्र के चानो बंदखारो के बीच डीएसपी सहदेव साव के नेतृत्व में छापामारी कर पांच मोटरसाइकिल में लदे 95 बोरी स्टीम कोयला बरामद किया गया. वहीं पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

  • भीषण गर्मी में खेडोबर का किसान कर रहा है गरमा धान की खेती

    यदि परिश्रम का माद्दा हो तो कहीं भी बेहतर खेती की जा सकती है. इसे साबित कर दिखाया है खेडोबर के युवा किसान बीरेंद्र यादव ने. इस युवा ने रोजगार के नाम पर खेती को अपनाया और आज जहां एशपौंड के आसपास लोग दिन-रात धूल प्रदूषण व गंदा पानी का रोना रोते रहते है.

  • कोडरमा में दर्दनाक हादसा, तीन की मौत

    चंदवारा (कोडरमा) : चंदवारा थाना क्षेत्र के ढाम थाम रोड में गुरुवार को हुए दर्दनाक हादसे में तीन बच्चों की मौत हो गयी. मृतकों में दो लड़कियां व एक लड़का शामिल हैं, जबकि एक अन्य युवक घायल है. सभी एक ही परिवार के बताये जाते हैं. हादसा ऐश लदे वाहन और मोटरसाइकिल के बीच हुई सीधी टक्कर से हुई.

  • फूड प्वाइजनिंग से एक ही परिवार के पांच बीमार

    प्रखंड के कादोडीह में विषाक्त भोजन खाने से एक ही परिवार के पांच सदस्य बीमार हो गये. सभी का उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मरकच्चो में किया जा रहा है. जानकारी अनुसार बुधवार की शाम कादोडीह के राकेश महतो के घर उनके दामाद संतोष कुमार आये थे. रात के खाने में मुर्गा का मीट बनाया गया था.

  • स्वस्थ रहने के लिए योग करें

    ग्रिजली कॉलेज ऑफ एजुकेशन झुमरीतिलैया में महिला प्रकोष्ठ व एनएसएस इकाई के तहत बीएड व डीएलएड प्रशिक्षुओं द्वारा 13 से 16 मई तक कैंप का आयोजन किया गया. इस चार दिवसीय समर कैंप में कॉलेज द्वारा गोद लिए इंदरवां टांड़ बस्ती के बच्चों को प्रशिक्षुओं ने विभिन्न प्रकार की गतिवि

  • नाबालिग को उठा ले गया युवक, मां ने लगायी गुहार

    नवलशाही थाना क्षेत्र के गुरहा गांव निवासी हेमंती देवी (पति नागेश्वर राय) ने थाना में आवेदन देकर अपनी नाबालिग पुत्री के अपहरण का मामला दर्ज कराया

  • नाबालिग लड़की की हो रही थी शादी, प्रशासन ने रोका

    प्रखंड के चोपनाडीह में एक नाबालिग लड़की का विवाह बुधवार को सीडब्ल्यूसी के संज्ञान में आने के बाद पुलिस-प्रशासन की तत्परता से रोका गया. नाबालिक का विवाह एक नाबालिग लड़के (दूल्हे) से करने की तैयारी थी. यही नहीं टीम ने गांव में दो अन्य बच्चियों का विवाह की तैयारी बालिग होने से पहले होने की जानकारी मिलने पर परिजनों को समझाया है.साथ ही शादी करने से मना किया है.

  • मुश्किलें चाहे लाख आये पर परिश्रम से सफलता जरूर मिलती है

    कहते हैं कि मुश्किलें चाहे लाख आये, पर परिश्रम व लगन से सफलता जरूर मिलती है. इसे साबित कर दिखाया है बिसोडीह के किसान माहिउद्दीन ने. इस किसान ने बांझेडीह के एशपौंड से उड़ रही धूल

  • ओम सांईं अल्ट्रासाउंड क्लिनिक हुआ सील

    शहर के राजगड़िया मोड़ पर संचालित ओम सांईं अल्ट्रासाउंड क्लिनिक को बुधवार देर शाम भारी अनियमितता पाये जाने के कारण सील कर दिया गया. यह कार्रवाई सिविल सर्जन डॉ हिमांशु बरवार के निर्देश पर गठित टीम ने की. टीम में सीएस डॉ बरवार, डीएस डॉ आर कुमार, प्रभारी डीटीओ संतोष सिंह, डॉ भारती सिन्हा, कमेटी के सदस्य अशीम सरकार, पवन कुमार आदि शामिल थे.

  • पर्याप्त पानी नहीं मिलने से परेशानी

    जिले के कई इलाकों में भीषण गर्मी से पेयजल की समस्या बढ़ गयी है. कुछ इलाकों में जहां जलस्तर काफी नीचे चला गया है, वहीं कई जगहों पर कुएं सूख चुके हैं, कुछ चापानल खराब पड़े हैं. ऐसे में लोगों की परेशानी बढ़ गयी है. कोडरमा रेलवे स्टेशन के बगल में स्थित रेलवे काॅलोनी का भी कुछ ऐसा ही हाल है.

  • नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं क्रशर संचालक

    प्रखंड में संचालित क्रशरों में नियम व कानून की पूरी तरह अनदेखी की जा रही है. कुछ प्लांटों को छोड़ कर अधिकतर प्लांटों पर बाउंड्री व पौधरोपण कराना, तो दूर पानी का छिड़काव तक नहीं कराया जा रहा है. पानी का छिड़काव नहीं होने से पर्यावरण के साथ लोगों के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है.

  • विज्ञान में संस्कार व वाणिज्य में अंकित बने टॉपर

    झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा आयोजित 12वीं विज्ञान व वाणिज्य संकाय का परीक्षा परिणाम मंगलवार की शाम को जारी किया गया. जारी परिणाम के अनुसार दोनों संकाय में इंटर काॅलेज डोमचांच के छात्र जिला टॉपर बने हैं. 445 अंक के साथ विज्ञान संकाय में जिला टॉपर बने संस्कार कुमार (पिता- सतीश कुमार) को राज्य में चौथा स्थान प्राप्त हुआ है.

  • इंटर काॅलेज डोमचांच के छात्र संस्कार को राज्य में मिला चौथा स्थान

    झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा आयोजित 12वीं विज्ञान व वाणिज्य संकाय का परीक्षा परिणाम मंगलवार की शाम को जारी किया गया. जारी परिणाम के अनुसार दोनों संकाय में इंटर काॅलेज डोमचांच के छात्र जिला टॉपर बने हैं. 445 अंक के साथ विज्ञान संकाय में जिला टॉपर बने संस्कार कुमार (पिता- सतीश कुमार) को राज्य में चौ

  • जरूरतमंद बच्चों की मदद करना सामाजिक दायित्व

    जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में डोमचांच उत्तरी पंचायत भवन शिवसागर में झारखंड पालन पोषण देखरेख व झारखंड बाल प्रयोजन (झारखंड फोस्टर केयर एंड स्पांसरशिप ) के दिशा निर्देश 2018 के प्रभावपूर्ण क्रियान्वयन के संदर्भ में जागरूकता शिविर का आयोजन

  • जलमीनार व पाइपलाइन में लीकेज, नहीं बुझ रही प्यास

    प्रखंड व आसपास के इलाकों में भीषण गर्मी के साथ पेयजल संकट गहराने लगा है. ऐसे में लोगों की परेशानी बढ़ रही है. वहीं दूसरी ओर प्रखंड मुख्या

  • रसगुल्ला खाने से 30 लोग बीमार

    थाना अंतर्गत शिवपुर में तिलक समारोह का बचा रसगुल्ला खाने से लगभग 30 लोग डायरिया के चपेट में आ गये. सभी को आनन-फानन में सतगावां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां उचित उपचार के बाद कुछ लोगों की स्थिति सामान्य हुई़ बताया जाता है कि शिवपुर निवासी भूषण सिंह के पुत्र विनय कुमार के ति

  • गोहाल में आहरों का अस्तित्व खतरे में

    प्रखंड के ग्राम पंचायत गोहाल के फुटला आहर व नवा आहर का अस्तित्व इन दिनों खतरे में पड़ गया है. पांच एकड़ में स्थित फुटला आहर में एक बूंद भी पानी नहीं बचा है, बल्कि आहर में धूल उड़ रही है. ठेका प्रथा व बिचौलियावाद के कारण प्रत्येक वर्ष इन आहरों के गहरीकरण में लाखों रुपये खर्च कर महज खानापूर्ति होती है, जिससे धीरे-धीरे आहरों का दायरा सिमटता जा रहा है.

  • सड़क सुरक्षा को लेकर किया जागरूक

    जिला जनसंपर्क कार्यालय द्वारा चलंत एलइडी वाहन के माध्यम से सड़क सुरक्षा, आपदा नियंत्रण व तंबाकू नियंत्रण को लेकर चंदवारा प्रखंड में जागरूकता अभियान चलाया गया.

  • कोडरमा : आइपीएल सट्टेबाजी में गंवाये रुपये, कर ली आत्महत्या

    डोमचांच (कोडरमा) : डोमचांच के बाजार रोड के व्यवसायी गौतम कुमार (38) ने रविवार को आत्महत्या कर ली. मृतक के पिता पिता मदन प्रसाद सुंडी ने पुलिस के समक्ष कारोबार में घाटा लगने और कर्ज होने के कारण बेटे के द्वारा जान देने की बात कही है, वहीं कुछ लोगों के अनुसार आइपीएल की सट्टेबाजी में लाखों रुपये गंवाने के बाद गौतम डिप्रेशन में था. उस पर कर्ज भी हो गया था, इसी कारण उसने जान दी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • सिस्टम को क्लीन चिट, झोला छाप पर दिखेगी सख्ती

    जिला मुख्यालय से महज दो किलोमीटर की दूरी पर स्थित फुलवरिया के आदिम जनजाति बिरहोर परिवार के तीन वर्षीय बच्चे शिवम की मौत मामले में सिस्टम के लोगों को एक तरह से क्लीन चिट दे दी गयी है. वहीं दूसरी ओर इस मौत के बाद झोला छाप व गैर निबंधित अस्पतालों के विरुद्ध कार्रवाई को लेकर एक बार फिर आदेश जारी किया गया है.

  • घाटी में एक साथ कई वाहन टकराये

    थाना क्षेत्र के कोडरमा घाटी में शनिवार सुबह करीब आठ बजे एक ट्रक का टायर फट जाने से एक साथ कई वाहन टकरा गये. हादसे के बाद घाटी में लंबा जाम लगा रहा है. ऐसे में यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. पूरे घटना में राहत की बात रही कि कोई जानी नुकसान नहीं हुआ और भीषण हादसा होते-होते बचा

  • सरकारी आदेश नहीं मान रहे निजी स्कूल और कोचिंग सेंटर

    प्रखंड व आसपास के क्षेत्रों में इन दिनों आसमान से आग के अंगारे बरस रहे हैं. स्थिति यह है कि सुबह नौ बजते ही लोग घरों में कैद हो जा रहे हैं, जबकि शाम चार बजे के

  • तकनीकी खराबी की वजह से तीन घंटे रुकी रही पूर्वा एक्सप्रेस

    धनबाद-गया रेलखंड के कोडरमा रेलवे स्टेशन पर बिजली से संचालित होनेवाले उपकरण में गड़बड़ी होने से 12382 नयी दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस डाउन लाइन पर खड़ी हो गयी.

  • बुजुर्गों का सम्मान व सेवा करना धर्म

    कैलाश राय सरस्वती विद्या मंदिर में शनिवार को दादा-दादी, नाना-नानी सम्मान समारोह मनाया गया. कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि पारस प्रसाद सिंह, विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नारायण सिंह, सचिव नितेश चंद्रवंशी, कोषाध्यक्ष सेठ साहू व सदस्य विजय नारायण ने की.

  • तीन वर्षीय बिरहोर बच्चे की लू से मौत मामले में जांच शुरू

    जिला मुख्यालय स्थित नगर पंचायत के फुलवरिया वार्ड नंबर एक के तीन वर्षीय शिवम बिरहोर की लू से बीते आठ मई को हुई मौत मामले की जांच को लेकर सीएस के निर्देश पर जांच टीम शुक्रवार को कोडरमा मेडिकल स्थित डॉ पवन कुमार के क्लिनिक में पहुंची.

  • पहले जुमे पर रहमत और बरकत की मांगी दुआ

    रमजान-उल-मुबारक माह के पहले जुम्मा पर मुस्लिम धर्मावलंबियों ने पूरी शिद्दत और अकीदत के साथ रोजा रखा. नमाजियों ने खुदा से सभी पर अपनी रहमत व बरकत बरसाने के लिए दुआ मांगी. प्रखंड के जामा मस्जिद, मदीना मस्जिद, गौसिया मस्जिद, रजा मस्जिद के अलावे तमाय, करियावां, बिसोडीह,

  • लोड शेडिंग ने रात की नींद व दिन का चैन छीना

    प्रखंड के जयनगर सहित विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में पिछले कई दिनों से विद्युत आपूर्ति की स्थिति काफी खराब है. जयनगर में दिन भर बिजली गुल रहती

  • बैग कॉलेज से चोरी

    जेजे कॉलेज में शुक्रवार को एलएलबी सेमेस्टर पांच की परीक्षा दे रहे तीन परीक्षार्थियों का बैग काॅलेज से चोरी हो गया. जानकारी के मुताबिक एलएलबी सेमेस्टर पांच की परीक्षा दे र

  • एक सप्ताह के अंदर स्टूडेंट डेटा बेस जमा करने का निर्देश

    प्रखंड संसाधन केंद्र कोडरमा में बीइइओ चंडी चरण राय की अध्यक्षता मासिक गुरु गोष्ठी का आयोजन किया गया. गुरु गोष्ठी में सभी यूएचएस, एमएस, यूएमएस, पीएस, एनपीएस, यूपीएस विद्यालयों के सचिव उपस्थित थे. गोष्ठी में उपस्थित सचिवों को स्टूडेंट डेटा बेस 2019-20 के लिए वर्ग

  • पत्थर खदान में डूबने से बालक की मौत

    थाना क्षेत्र अंतर्गत मधुवन पंचायत के चरकीपहरी स्थित एक बंद पड़े पत्थर खदान में डूबने से 11 वर्षीय विकास कुमार की मौत हो गयी. विकास कुमार उत्क्रमित मध्य विद्यालय मधुवन की छठी कक्षा का विद्यार्थी था. बताया जाता है कि विकास दो विद्यार्थी के साथ चरकी पहरी स्थित खादान में बुधवार को स्नान करने गया था.

  • भीषण गर्मी को लेकर स्कूल का समय बदला

    जिले में पड़ रही भीषण गर्मी और लू के कारण छात्रों को हो रही परेशानी को देखते हुए उपायुक्त भुवनेश प्रताप सिंह ने निर्देश जारी कर सभी कोटि के विद्यालयों के संचालन करने में समय परिवर्तन करने का निर्देश जारी किया है. डीसी और डीइओ द्वारा जारी संयुक्त निर्देश में कक्षा एक से पांच तक के सभी सरकारी

  • चिकन पॉक्स के चपेट में आने से कई बीमार

    प्रखंड मुख्यालय स्थित मध्य पंचायत मरकच्चो के दरगाह मुहल्ला व लालनगर में इन दिनों आधा दर्जन से अधिक लोग चिकन पॉक्स की चपेट में है. लालनगर निवासी प्रतिमा देवी (55 वर्ष), दरगाह मुहल्ला निवासी पिंटू कुमार सिंह (27 वर्ष), राजेंद्र सिंह (55 वर्ष), अक्षित सिंह (17 वर्ष), प्रिंस सिंह (12 वर्ष

  • चार घरों में लगी आग, लाखों का नुकसान

    प्रखंड के ग्राम बेडोकला के चार मकानों में आग लगने से लाखों रुपये की संपत्ति जल कर नष्ट हो गयी. घटना बुधवार की रात शार्ट सर्किट से घटी. आगजनी में बेडोकला निवासी श्यामलाल पंडित, वंशी पंडित, राकेश पंडित, राजू पंडित के मकान को नुकसान पहुंचा. इससे घरेलू समान, अनाज, कपडा, नगदी

  • कोडरमा : अस्पताल में दवा नहीं बिरहोर बच्चे की मौत

    कोडरमा : समुचित इलाज के अभाव में आदिम जनजाति बिरहोर परिवार के तीन वर्षीय शिवम कुमार (पिता संजय बिरहोर) की मौत हो गयी. घटना जिला मुख्यालय से महज दो किलोमीटर की दूरी पर स्थित फुलवरिया बिरहोर टोला की है. बच्चे के पिता संजय के अनुसार, मंगलवार सुबह आंगनबाड़ी केंद्र के बाहर शिवम को लू लग गया था. उसके नाक से खून बहने लगा, सहायिका ने कहा कि बच्चे को इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाओ. सदर अस्पताल में डॉक्टर से दिखाया.

  • आज कई इलाकों में गुल रहेगी बिजली

    मेंटनेंस कार्य को लेकर गुरुवार को जिले के कई इलाकों में विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी. विभाग के सहायक विद्युत अभियंता अभिषेक कुमार सिंह ने बताया

  • शक्ति को मिस्टर इस्ट इंडिया रनर अप का खिताब

    लोकाई कोडरमा निवासी वीरेंद्र साव के पुत्र शक्ति कुमार शाह को मिस्टर इस्ट इंडिया रनर अप व डेजलिंग स्माइल खिताब से नवाजा गया है. यह खिताब 30 अप्रैल को मुंबई के होटल सी प्रिंसेस में आयोजित रू

  • ट्रेन की चपेट में आने से महिला की मौत

    धनबाद-गया रेलखंड पर बुधवार सुबह राजधानी एक्सप्रेस की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गयी, जबकि एक अन्य महिला घायल है. बताया जाता है कि थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर आठ मोरियावां निवासी प्रयाग साव की 55 वर्षीय पत्नी व उ

  • आग उगल रहा सूरज, 42 डिग्री पर पहुंचा पारा

    जिले में इन दिनों भीषण गर्मी व लू के थपेड़ों ने आम लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. दिन प्रतिदिन गर्मी बढ़ते जा रही है. सूरज आग उगलने लगा है तो लगातार बढ़ रही गर्मी से जनजीवन अस्त व्यस्त होने लगा है. अहले सुबह से ही चिलचिलाती धूप लोगों को घरों से लेकर सड़कों तक झुलसा रही है.

  • ट्यूशन जा रहे किशोर को हाइवा ने रौंदा, मौत

    थाना क्षेत्र के सिकरी जानेवाली मार्ग पर राजा बागी के पास ट्यूशन जा रहे आठवीं क्लास के छात्र गणेश कुमार (15) को हाइवा ने कुचल दिया, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. वह हेमन महतो का पुत्र था. हाइवा (जेएच-02एवाई-6643) टंडवा अम्रपाली से कोयला लेकर हजारीबाग जा रहा था. घटना सुबह 5.30 बजे की है.

  • कोडरमा : सदर अस्पताल में नहीं मिली दवाई, बिरहोर बच्चे की मौत

    जिले में प्रशासनिक लापरवाही व समुचित इलाज के अभाव में एक बार फिर आदिम जनजाति बिरहोर परिवार के एक बच्चे तीन वर्षीय शिवम कुमार पिता संजय बिरहोर की मौत हो गई. घटना जिला मुख्यालय से महज दो किलोमीटर की दूरी पर स्थित फुलवरिया बिरहोर टोला की है.

  • कोडरमा में 66.68 फीसदी वोट, मतदान करने में महिलाएं आगे

    रांची : कोडरमा संसदीय सीट पर इस बार 66.68 फीसदी वोट पड़े. यहां वोट डालने में महिलाएं पुरुषों से आगे रहीं. कोडरमा के कुल 18,12,085 मतदाताओं में 12,08,251 वोटरों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. इसमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 5,94,572 रही, जबकि मतदान करने वाली महिलाओं की संख्या 6,13,674. निर्वाचन आयोग से जारी ताजा आंकड़े में यह जानकारी दी गयी है.

  • मरांडी की जीत को लेकर पार्टी आश्वस्त

    कोडरमा लोकसभा में शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न होने के बाद झाविमो ने जागरूक मतदाताओं के प्रति आभार जताया है. साथ ही शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने को लेकर जिला प्रशासन को साधुवाद दिया है.

  • अक्षय तृतीया पर खूब बिके आभूषण और वाहन

    अक्षय तृतीया पर मंगलवार को बाजार में रौनक दिखी. शुभ मुहूर्त पर लोगों ने विभिन्न वस्तुओं की खरीदारी की. शहर में साप्ताहिक बंदी का दिन होने के बावजूद अक्षय तृतीया के शुभ मुहूर्त को लेकर लोगों की भीड़ बाजार में रही. शहर के विभिन्न आभूषण दुकानों, वाहनों के शोरूम समेत अन्य दुकानों में ग्राहक पहुंचे. ऐ

  • रमजान शुरू, मस्जिदों में उमड़ी भीड़

    मुस्लिम धर्मावलंबियों का पवित्र त्योहार रमजान सोमवार की शाम चांद देखने के बाद मंगलवार से शुरू हो गया. इस दौरान रोजेदारों की भीड़ विभिन्न मस्जिदों में उमड़ पड़ी.

  • ओवरब्रिज नहीं, ट्रेन के नीचे से पार करते हैं लोग

    प्रखंड का हिरोडीह स्टेशन हिरोडीह समेत आसपास के दर्जनों गांवों को रेल यातायात का लाभ तो देता है, पर वर्षों से यहां ओवरब्रिज निर्माण की मांग की जा रही है. अब तक कितनी सरकारें बदली, सांसद-विधायक भी बदले, पर इस समस्या का समाधान नहीं हो सका. आज भी लोग जान-जोखिम में डाल कर ट्रेन के नीचे से रेल लाइन पार कर रहे है.

  • मेधावी विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप देगा ग्रिजली विद्यालय

    तिलैया डैम स्थित ग्रिजली विद्यालय में वर्ग एकादश में विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय के लिए नामांकन शुरू हो चुका है. प्राचार्या मधुलिका अग्रवाल ने बताया कि इच्छुक छात्र-छात्राएं विद्यालय कार्यालय से या तिलैया स्थित मुख्य कार्यालय से किसी भी कार्य दिवस में विवरणिका प्राप्त कर सकते है. उन्होंने बताया कि विद्यालय प्रबंधन ने मेधावी छात्रों को स्कॉलरशिप देने का निर्णय लिया है.

  • कोडरमा में दोपहर बाद पसर गया सन्नाटा, हजारीबाग में तेज धूप में भी दिखी महिलाओं-पुरुषों की लंबी कतार

    हजारीबाग : लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में हजारीबाग क्षेत्र में कुल 62.91 प्रतिशत मतदान हुआ. बरही विधानसभा में 57%, बड़कागांव में 53%, रामगढ़ में 54%, मांडू में 55%, सदर विधानसभा में 60 % मतदान हुआ.

  • कभी माओवादियों की थी धमक, वहां जम कर पड़े वोट

    लोकतंत्र का महापर्व और हर आम व खास में मतदान का उत्साह. ऐसा दृश्य पिछले कई दफा हुए चुनाव के दौरान देखने को नहीं मिला था, पर इस बार के चुनाव में शहर से लेकर गांव तक गजब का उत्साह दिखा. शहरी क्षेत्रों में जहा सुबह में ही मतदाता सब काम छोड़कर मतदान करने बूथ पर पहुंचे. वहीं कड़ी धूप व गर्मी के बावजूद ग्रामीण इलाकों में कई बूथों पर शाम तक मतदाताओं की लंबी कतार दिखी. यह नजारा अतिसंवेदनशील घोषित कुछ बूथों पर भी नजर आया.

  • मतदाताओं में दिखा उत्साह, जम कर हुआ मतदान

    लोकसभा चुनाव में मतदाताओं का उत्साह देखने लायक रहा. महिला, पुरुष, बुजुर्ग, नि:शक्त व युवा मतदाताओं ने जम कर मतदान किया. मतदान शुरू होने के निर्धारित समय सात बजे के पूर्व ही मतदाताओं की कतार अपने अपने बूथों पर लग गयी. हालांकि कई बूथों पर इवीएम में खराबी के कारण मतदान अपने निर्धारित समय के बजाय विलंब से शुरू हुआ.

  • शहर की सड़कों पर सन्नाटा बूथ पर युवा दिखे उत्साहित

    शहर में लोकसभा चुनाव को लेकर मतदाताओं का उत्साह चरम पर दिखा. सुबह से ही मतदाता मतदान केंद्र के बाहर कतारबद्ध नजर आये. शहरी इलाके में दिन भर सड़कों पर सन्नाटा व बूथों पर मतदाता दिखे. खास कर पहली बार वोट डाल रहे युवाओं में उत्साह दिखा. शहर के विद्यापुरी में बनाये गये मतदान केंद्र संख्या 82 व 83 में सुबह 6 बजे लोगों की लंबी कतार लग गयी थी.

  • सुबह में पहला वोट डालने को लेकर दिखा उत्साह

    प्रखंड व आसपास के क्षेत्रों में लोकसभा का चुनाव शांति पूर्ण तरीके से संपन्न हो गया. सुबह छह बजे से ही मतदान के लिए मतदान केंद्रों पर भीड़ जमा होने लगी थी. उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र ढाब व बंगाखलार में चुनाव को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक प्रबंध किये गये थे.

  • बाबूलाल मरांडी ने EVM के साथ छेड़छाड़ की आशंका जतायी, प्रशासन की मंशा पर भी उठाया सवाल

    कोडरमा लोकसभा क्षेत्र से झाविमो प्रत्याशी व पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने आरोप लगाया है कि कोडरमा प्रशासन की मंशा साफ नहीं है. एक साजिश के तहत कोडरमा जिला प्रशासन ने सतगावां प्रखंड के 59 बूथों पर हुए मतदान का ईवीएम रोक लिया है और सतगावां में ही बने चार कलस्टरों में उसे रखवाया गया है, यह संदेह उत्पन्न करता है.

  • मरकच्चो में योग शिविर का आयोजन

    पतंजलि योग प्रचारक प्रकल्प युवा भारत हरिद्वार के तत्वावधान में नि:शुल्क एक दिवसीय योग शिविर मरकच्चो काली मंदिर के पास आयोजित हुआ. प्रखंड के युवा प्रभारी मनीष वर्णवाल के नेतृत्व में आयोजित शिविर में बतौर मुख्य अतिथि प्रमुख सावित्री देवी मौजूद थीं. शिविर का उद्घाटन मंत्र उच्चारण से हुआ.

  • कोडरमा में 80 फीसदी मतदान कराने का लक्ष्य

    जिले में छह मई को चुनाव है तो ज्यादा से ज्यादा मतदान को लेकर जिला प्रशासन अंतिम समय तक प्रयासरत है. डीसी भुवनेश प्रताप सिंह व एसपी डॉ एम तमिल वाणन ने शनिवार को मतदाताओं से चुनाव के दिन घर से निकलकर ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील की है.

  • दिव्यांग मतदाताओं के लिए रहेगी सुविधा

    लोकसभा चुनाव को लेकर समाहरणालय सभा कक्ष में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त भुवनेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में दिव्यांग मतदाताओं को मतदान केंद्रों में सुविधा से संबंधित समीक्षात्मक बैठक की गयी. इसमें सभी प्रखंड के बाल विकास कल्याण के कर्मी, बीएलओ, पोषण सखी, महिला सुपरवाइजर, वालंटियर्स व सेविका शामिल हुईं.

  • पत्थर उद्योग संघ ने मतदाताओं को किया जागरूक

    आगामी छह मई को लोकसभा के होने वाले चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लेकर उत्तरी छोटानागपुर पत्थर उद्योग संघ कोडरमा के तत्वावधान में शनिवार को बाजार, चौक चौराहों व क्रशर मंडियों में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया. अभियान की अगुवाई संघ के भीम साव व पंकज सिंह कर रहे थे.

  • चक्रवाती तूफान की वजह से राजधानी समेत कई ट्रेनें रद्द

    चक्रवाती तूफान फनी के मद्देनजर आपदा प्रबंधन की ओर से जारी निर्देश के बाद रेलवे ने यात्रियों के सुरक्षा के दृष्टिकोण से पूर्व तट रेलवे भुवनेश्वर से संबंधित कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया है. इनमें पूर्व मध्य रेल क्षेत्राधिकार से खुलने/गुजरने वाली राजधानी एक्सप्रेस समेत कुछ ट्रेनें भी शामिल हैं.

  • दिव्यांग मतदाताओं के लिए सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश

    डीसी भुवनेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में समाज कल्याण विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई. इसमें लोकसभा चुनाव को लेकर छह मई को होने वाले मतदान में दिव्यांग मतदाताओं को अधिक-से-अधिक सुविधा उपलब्ध कराने, शत प्रतिशत मतदान कराने आदि का निर्देश दिया गया.

  • रैली में नहीं पहुंचे शाह, निराश लौटे लोग

    भाजपा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी के पक्ष में शुक्रवार को झुमरीतिलैया स्थित ब्लॉक मैदान में आयोजित विजय संकल्प रैली में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह नहीं पहुंच पाये. फनी तूफान के असर के कारण झारखंड के कोडरमा, खूंटी व रांची में आयोजित शाह की तीनों सभाओं को अचानक रद्द करना पड़ा. ऐसे में भारी संख्या में रैली में पहुंचे लोगों को जब यह पता चला तो सभी निराश होकर लौट गये.

  • चक्रवाती तूफान फनी के कारण राजधानी एक्‍स समेत कई ट्रेनें रद, यात्री हुए परेशान

    चक्रवाती तुफान फनी के मद्देनजर आपदा प्रबंधन की ओर से जारी निर्देश के बाद रेलवे ने यात्रियों के सुरक्षा के दृष्टिकोण से पूर्व तट रेलवे भुवनेश्वर से संबंधित कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया है. इनमें पूर्व मध्य रेल क्षेत्राधिकार से खुलने/गुजरने वाली राजधानी एक्सप्रेस समेत कुछ ट्रेनें भी शामिल हैं.

  • देसी शराब से लदी कार जब्त, चालक गिरफ्तार

    थाना क्षेत्र के दिबोर में गुरुवार को गुप्त सूचना के आधार पर कोडरमा पुलिस ने पांच बोरा अवैध देसी शराब कार सहित बरामद करते हुए चालक को गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार कोडरमा थाना प्रभारी रामनारायण ठाकुर को सूचना मिली थी कि झारखंड बिहार सीमा क्षेत्र के दिबोर में एक एंबेसडर कार (बीआर 01एजी-5172) से अवैध शराब बिहार ले जायी जा रही है.

  • एप से मिलेगी बूथ के लाइन की जानकारी

    जिला प्रशासन द्वारा मतदाता जागरुकता को लेकर स्वीप कार्यक्रम के तहत पूरे जिले में कई कार्यक्रम किये जा रहे हैं, ताकि शत-प्रतिशत मतदान हो सके. इस कड़ी में जिला प्रशासन द्वारा मतदाताओं की सुविधा हेतु एक और पहल की शुरूआत की गयी है. जिला प्रशासन ने क्यू मैनेजमेंट सिस्टम एप की शुरूआत की है.

  • विश्वास व विकास के प्रतीक नमो को जिताये : शालिनी

    बरकट्ठा के पूर्व विधायक अमित कुमार यादव व जिप अध्यक्ष शालिनी गुप्ता ने प्रखंड के दर्जनों गांवों मे जनसंपर्क तथा नुक्कड़ सभा कर भाजपा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी को जिताने व नरेंद्र मोदी को पुन: पीएम बनाने की अपील की. घंघरी व कोसमाडीह में नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक अमित कुमार यादव ने कहा कि यह चुनाव देश का भविष्य गढ़ने वाला है.

  • कोडरमा : विपक्षी दलों पर हमला करते हुए सीएम रघुवर दास ने कहा, चोर, लूटेरों ने डर से बनाया लूट गठबंधन

    कोडरमा : भाजपा से लोकसभा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी के समर्थन में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मजदूर दिवस पर डोमचांच के हाई स्कूल मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान सीएम ने जहां महागठबंधन पर जमकर निशाना साधा, वहीं केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार की उपलब्धियों व विजन को सामने रखा. सीएम ने सबसे पहले मजदूर दिवस की बधाई देते हुए कहा कि मैं भी टाटा स्टील में मजदूरी करता था. जनता ने अब राज्य की मजदूरी करने की जिम्मेवारी दी है.

  • भाजपा राज में छले गये नौजवान व किसान: प्रदीप

    झाविमो नेता सह गोड्डा लोकसभा के महागठबंधन के प्रत्याशी प्रदीप यादव ने कोडरमा से चुनाव लड़ रहे बाबूलाल मरांडी के पक्ष में मतदान करने की अपील करते हुए परसाबाद, पिपचो, जयनगर, कटहाडीह, हिरोडीह, फोरलेन चौक पर नुक्कड़ सभा व रोड शो किया. मौके पर श्री यादव ने कहा कि देश के पीएम व राज्य के सीएम दोनों झूठे है.

  • भाजपा प्रत्याशी को वोट देकर नरेंद्र मोदी को पीएम बनायें

    शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव ने मंगलवार को भाजपा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी के पक्ष में प्रखंड के दुरोडीह, महथlडीह, तेतरियाडीह, रुपनडीह, लेंगरपीपर, नावाडीह, बंगाय, शहीद चौक, काली मंडा समेत दर्जनों गांवों का सघन दौरा किया. उन्होंने नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने के लिए भाजपा प्रत्याशी को वोट देने की अपील

  • झाविमो से जयनगर के कांग्रेस नेता नाराज

    महागठबंधन के भरोसे चुनाव लड़ रहे झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी की पार्टी से कांग्रेस के स्थानीय नेताओं ने नाराजगी जतायी है. नाराज कांग्रेसियों की बैठक मंगलवार को प्रखंड अध्यक्ष फहीम खान की आवास पर हुई. बैठक में विधानसभा क्षेत्र के सभी प्रखंडों के अध्यक्ष शामिल हुए.

  • प्यासे को पानी पिलाना सच्ची मानव सेवा: अभिषेक अग्रवाल

    मारवाड़ी युवा मंच झुमरीतिलैया शाखा के तत्वावधान में मंगलवार की शाम श्री दिगंबर जैन भवन में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान मुख्य रूप से मौजूद प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक अग्रवाल ने नये सत्र के पदधारियों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलायी. मौके पर लगातार तीसरे वर्ष अमृत धारा योजना के तहत आठ प्याऊ केंद्र का शुभारंभ किया गया. य

  • आइडियल के स्काउट हुए सम्मानित

    भारत स्काउट एंड गाइड झारखंड राज्य के तत्वावधान में राज्य प्रशिक्षण केंद्र हजारीबाग में आयोजित प्रशिक्षण शिविर में आइडियल प्रोग्रेसिव स्कूल पावर हाउस डंडाडीह के स्काउट छात्रों ने सफलता का परचम लहराया. सफल विद्यार्थियों को भारत स्काउट एंड गाइड झारखंड राज्य द्वारा प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया.

  • 35 बूथों पर मतदान का होगा लाइव टेलीकास्ट

    लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने को लेकर सोमवार को काॅमर्स काॅलेज में मतदान कर्मियों को चुनाव का प्रशिक्षण दिया गया. अलग-अलग कमरों में आयोजित प्रशिक्षण में पीठासीन पदाधिकारियों के अलावा पोलिंग पदाधिकारी शामिल हुए. मौके पर मुख्य रूप से डीडीसी आलोक त्रिवेदी शामिल हुए.

  • मतदाता जागरूकता को लेकर मानव शृंखला बनायी

    प्रखंड में सोमवार को स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता को जागरूक करने के लिए मानव श्रृंखला कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मानव श्रृंखला नासरगंज चौक से चांदडीह, नौवचक, रामडीह, बासोडीह बाजार होते हुए कलिडीह चौक तक करीब तीन किलोमीटर की लंबी बनायी गयी. इसका आयोजन बीडीओ बैधनाथ उरांव ने किया.

  • विकास का विजनवाला सांसद होना चाहिए

    कोडरमा लोकसभा चुनाव की सरगर्मी जैसे-जैसे बढ़ रही है, स्टार प्रचारकों के हेलीकॉप्टर की उड़ान भी शुरू हो गयी है. इस लोकसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी अन्न

  • अंतरराज्यीय व्यापार हुआ आसान, लाभ उठाएं लोग

    राष्ट्रीय कृषि बाजार योजना के तहत अंतर राज्यीय व्यापार को लेकर सोमवार को थोक व्यापारियों का प्रशिक्षण शिविर कृषि उत्पादन बाजार समिति के प्रांगण में आयोजित किया गया. शिविर में अंतरराज्यीय व्यापार करने से होनेवाले लाभ के बारे में विस्तृत जानकारी दी गयी.

  • 55 वादों का निष्पादन, 2.86 लाख राजस्व की वसूली

    जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में शनिवार को व्यवहार न्यायालय परिसर में मासिक लोक अदालत का आयोजन किया गया. मौके पर प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रदीप कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि लोक अदालत में बढ़ रही भीड़ इस बात का परिचायक है कि यह आम लोगों के बीच कितना लोकप्रिय होता जा रहा है.

  • वृद्ध ने फांसी लगा कर आत्महत्या की

    थाना क्षेत्र के मध्य पंचायत मरकच्चो के बड़ा अखाड़ा निवासी 65 वर्षीय मान सिंह ने नशे की हालत में अपने घर से दूर पंचखेरो नदी के समीप एक पेड़ की डाली से फांसी लगाकर इहलीला समाप्त कर ली. घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

  • किसी के लोभ-लालच में आकर न करें मतदान

    उत्तरी छोटानागपुर पत्थर उद्योग संघ के तत्वावधान में शनिवार को इंटर महाविद्यालय में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य रूप से वन प्रमंडल पदाधिकारी सूरज कुमार सिंह, जिला खनन पदाधिकारी मिहिर सलकर, प्रखंड विकास पदाधिकारी मनीष कुमार,

  • "भाजपा से लोगों का दिल ऊब चुका है"

    जनता की मांग पर महागठबंधन बना है. झारखंड में 14 लोकसभा सीट पर महागठबंधन के प्रत्याशी की जीत होगी. उक्त बातें झाविमो के केंद्रीय उपाध्यक्ष डॉ सबा अहमद ने शनिवार को प्रेसवार्ता में कही. उन्होंने क

  • मतदान प्रक्रिया संपन्न होने तक सतर्क रहें : उपायुक्त

    डीसी भुवनेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन कर लोकसभा चुनाव को लेकर पीठासीन पदाधिकारियों व पोलिंग पदाधिकारी एक, दो और तीन को उनके कर्तव्य और दायित्वों की जानकारी दी गयी. डीसी ने कहा कि मतदान में शामिल पदाधिकारी और पोलिंग पार्टी पूरे मतदान प्रक्रिया संपन्न होने तक सतर्क रहें.

  • ट्रैक्टर पलटा चालक की मौत

    थाना क्षेत्र के नादकरी गांव में शनिवार को बालू लाने जा रहे ट्रैक्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से घटनास्थल पर ही ट्रैक्टर चालक की मौत हो गयी. मृतक की पहचान मरकच्चो मध्य पंचायत के प्रेम नगर निवासी सतीश सिंह (50 वर्ष) के रूप में हुई है. घटना सुबह करीब दस बजे की है.

  • बिजली व्यवस्था दुरुस्त करें

    धनबाद रेल मंडल के डीआरएम अनिल कुमार मिश्र ने बुधवार शाम विशेष सैलून से विभिन्न स्टेशनों का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने पहाडपुर, बंधुआ, लालगंज व कोडरमा स्टेशन का निरीक्षण किया. यहां उन्होंने बिजली व्यवस्था,आरपीएफ पोस्ट व रेलवे क्वार्टरों को द