• शिक्षा के साथ व्यावहारिक ज्ञान भी जरूरी

    झुमरीतिलैया में सोमवार को द रामेश्वर वैली स्कूल का उद्घाटन प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष शैयद शमेल अहमद व मुख्य अतिथि शालिनी गुप्ता ने किया. मौके पर मुख्य अतिथि शालिनी गुप्ता ने कहा कि कोडरमा जिला में द रामेश्वर वैली स्कूल जिले का प्रकाश स्तंभ साबित होगा.

  • परीक्षा पे चर्चा को प्रशिक्षुओं ने लाइव सुना

    रमेश प्रसाद यादव शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय में सोमवार को परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का लाइव टेलीकास्ट के माध्यम से बच्चों ने परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम को देखा और सुना.

  • जनता दरबार का आयोजन 22 को

    चंदवारा प्रखंड अंतर्गत भोंडो में 22 जनवरी को सरकार आपके द्वार कार्यक्रम सह जनता दरबार का आयोजन होगा. इस कार्यक्रम के माध्यम से सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को आम लोगों तक लाभ पहुंचाना है.

  • झुमरीतिलैया में प्रतिवाद मार्च

    जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय, जामिया व अलीगढ़ विश्वविद्यालय समेत कई केंद्रीय विश्वविद्यालयों में फीस में बेतहाशा वृद्धि और जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष व एसएफआइ नेत्री आइशी घोष समेत अन्य छात्रों पर जानलेवा हमला के खिलाफ झुमरीतिलैया में प्रतिवाद मार्च निकाला गया. मार्च बेलाटांड़ दुर्गा मंडप से छात्र-युवा मोर्चा के बैनर तले निकाला गया.

  • प्रतियोगिता के सफल प्रतिभागी हुए पुरस्कृत

    प्रखंड के कटिया परसाबाद स्थित एप्रिसिएबल पब्लिक स्कूल में समारोह आयोजित कर स्थापना दिवस पर हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम के सफल प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया.

  • दुष्कर्म का आरोपी दोषी करार

    जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश द्वितीय सह विशेष न्यायाधीश महिला अत्याचार संजय कुमार सिंह की अदालत ने महिला थाना कांड संख्या 09/16 के अभियुक्त और झुमरीतिलैया नवादा बस्ती निवासी चंदन यादव (पिता उमाशंकर यादव) को दुष्कर्म के आरोप में दोषी करार दिया है, और अभियुक्त को तत्काल जेल भेजने का आदेश देते हुए सजा के बिंदु पर सुनवाई के लिए 22 जनवरी को तिथि निर्धारित की गयी है.

  • कोडरमा में 1294 पेटी शराब व 68 ड्रम स्प्रीट जब्त

    कोडरमा : कोडरमा जिले में एक बार फिर भारी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब और स्प्रीट की खेप बरामद हुई है. कोडरमा थाना क्षेत्र के छतरबर-चेचाई में बने एक बड़े गोदाम में उत्पाद विभाग व पुलिस टीम द्वारा की गयी संयुक्त छापामारी में विभिन्न ब्रांड की 1294 पेटी (11395 लीटर) अंग्रेजी शराब तथा 68 ड्रम में भरा 12290 लीटर स्प्रीट जब्त की गयी है. बरामद शराब व स्प्रीट की कीमत 65 लाख रुपये बतायी जा रही है. छापामारी शुक्रवार तड़के तीन बजे हुई. टीम ने मौके पर से गोदाम प्रबंधक सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया है.

  • कोडरमा में 1294 पेटी शराब व 68 ड्रम स्प्रीट जब्त

    कोडरमा जिले में एक बार फिर भारी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब और स्प्रीट की खेप बरामद हुई है. कोडरमा थाना क्षेत्र के छतरबर-चेचाई में बने एक बड़े गोदाम में उत्पाद विभाग व पुलिस टीम द्वारा की गयी संयुक्त छापामारी में विभिन्न ब्रांड की 1294 पेटी (11395 लीटर) अंग्रेजी शराब तथा 68 ड्रम में भरा

  • पोक्सो एक्ट में 75 वर्षीय बुजुर्ग दोषी करार, 21 को सुनायी जायेगी सजा

    धारा 354 एवं पोक्सो अधिनियम 3/4 के तहत कोडरमा थाना में दर्ज कांड संख्या 93/14 में स्थानीय अदालत ने न्यू कॉलोनी निवासी 75 वर्षीय अलीम खान को शुक्रवार को दोषी करार दिया है. जिला जज प्रथम सह विशेष न्यायालय (पोक्सो) रामाशंकर सिंह की अदालत ने आरोपी को दोषी करार देते हुए सजा के बिंदु पर सुनवाई हेतु 21 जनवरी को तिथि निर्धारित की है.

  • भारत विकास परिषद की बैठक में हुए कई निर्णय

    भारत विकास परिषद तिलैया शाखा की बैठक अड्डी बंगला रोड स्थित कार्यालय में हुई. अध्यक्षता परिषद के अध्यक्ष रामप्रवेश पांडे ने की. बैठक के दौरान पिछले दिनों परिषद द्वारा संस्कार इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल लोहा सीकर में आयोजित स्वामी विवेकानंद जयंती पर विभिन्न स्कूलों के बीच भाषण प्रतियोगिता की समीक्षा की गयी.

  • ग्रिजली विद्यालय में एटीएल लैब का उद्घाटन

    तिलैया डैम स्थित ग्रिजली विद्यालय में अटल टिंकरिंग लैब का उद्घाटन सांसद अन्नपूर्णा देवी ने किया. मौके पर सांसद ने कहा कि ये गौरव का विषय है कि कोडरमा जिले में इस प्रकार के लैब की स्थापना हुई है.

  • प्रशिक्षण में कई प्रतिभागी कर रहे शिरकत

    सामुदायिक सशक्तीकरण परियोजना अंतर्गत समर्पण एवं भारतीय जन उत्थान परिषद द्वारा लख्खीबागी वसुंधरा गार्डन में किशोर-किशोरियों के लिए जीवन कौशल को लेकर तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू हुआ. इसमें जरगा, गझंडी, मधुवन, बंगाखालर पंचायत के 10 गांवों से 50 प्रतिभागियों ने भाग लिया.

  • झारखंड : कोडरमा में छापा, भारी मात्रा में शराब व स्प्रीट बरामद, मुख्य सरगना छोटू फरार

    जिले में एक बार फिर भारी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब व स्प्रीट की खेप बरामद हुई है. बरामद शराब करीब एक हजार पेटी तो स्प्रीट हजारों लीटर में है. उक्त सफलता गुरुवार-शुक्रवार की रात उत्पाद विभाग की टीम के द्वारा कोडरमा थाना क्षेत्र के छतरबार चेचाई में की गई छापामारी में मिली.

  • लाइसेंस रिन्यूअल बिना नहीं चलेंगे क्रशर

    सरकारी नियमों के आड़े आने से जिले में क्रशर, खदान के संचालन व खनिज लदे ट्रकों में परिचालन में हो रही परेशानियों का निदान निकालने के लिए पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत गुरुवार को बैठक हुई.

  • घायल की मौत, परिजनों से मिली विधायक

    बीते दिनों सड़क हादसे में घायल चेचाई निवासी के आकस्मिक निधन की खबर पाकर गुरुवार को विधायक डॉ नीरा यादव मृतक के आवास पहुंची. विधायक ने यहां शोक संवेदना प्रकट करते हुए मृतक के परिजनों को ढांढस बंधाया. साथ ही हरसंभव मदद का आश्वासन दिया.

  • पुलिस ने बंगाल के दुर्गापुर से एक अपराधी को किया गिरफ्तार

    पुलिस ने तिलैया थाना क्षेत्र के गझंडी रोड में बंद पड़ी बाला जी इलेक्ट्रो स्टील लि. की फैक्ट्री में बीते दिन हुई चोरी मामले का खुलासा किया है. घटना के बाद जांच को लेकर गठित टीम ने एक अपराधी को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान 28 वर्षीय मो इस्ताक (पिता मो. सादिक) निवासी वारिया कोल डिपो, डीटीपीएसएमआइसी दुर्गापुर वर्द्धमान पश्चिम बंगाल के रूप में हुई है. आरोपी की गिरफ्तारी पुलिस ने दुर्गापुर के वारिया कोल डिपो से की है.

  • सीएम ने ट्वीट कर जरूरी कदम उठाने का दिया निर्देश

    डोमचांच प्रखंड के सुदूरवर्ती बंगाखलार पंचायत के कुटुमटांड़ गांव में लोगों को शुद्ध पेयजल नसीब नहीं होने के मामले में गुरुवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर डीसी को समुचित कदम उठाने का निर्देश दिया है.

  • मार्च तक हर घर में विद्युत मीटर लगाने का निर्णय

    जिले में विद्युत व्यवस्था को दुरुस्त करने को लेकर गुरुवार को कार्यपालक अभियंता प्रणव तिवारी ने कार्यालय सभागार में सहायक अभियंताओं व कनीय अभियंताओं के साथ बैठक की. मौके पर विद्युत व्यवस्था को दुरुस्त करने को लेकर जारी योजनाओं की प्रगति पर चर्चा हुई.

  • दही-चूड़ा खाया, फिर लिया पतंगबाजी का आनंद

    जिले भर में मकर संक्रांति का त्योहार बुधवार को श्रद्धा व उल्लास के साथ मनाया गया. सर्वप्रथम अहले सुबह पवित्र स्नान के बाद लोगों ने पूजा-अर्चना की. पर्व को लेकर शहर के प्रमुख मंदिरों में विशेष चहल-पहल दिखी. राम मंदिर, काली मंदिर, शनि मंदिर, हनुमान मंदिर के अलावा अन्य प्रमुख मंदिरों

  • हादसे में हिरोडीह मुखिया घायल

    हिरोडीह पंचायत के मुखिया सह मुखिया संघ के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र प्रसाद यादव बुधवार को गिरिडीह जिले के डोरंडा में हुए सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गये. उनका इलाज फिलहाल मेडिका रांची में चल रहा है. जानकारी के अनुसार सुरेंद्र प्रसाद यादव निजी कार्य को लेकर अपने वाहन से डोरंडा की ओर गये थे.

  • समाज में एक-दूसरे के प्रति कायम रहे मिठास

    सांसद अन्नपूर्णा देवी के चाराडीह स्थित आवास पर बुधवार को मकर संक्रांति मिलन समारोह का आयोजन किया गया. मौके पर भाजपा सांसद ने लोगों के बीच चूड़ा, दही व तिलकुट का वितरित किया. उन्होंने कहा कि पूरे देश में मकर संक्रांति का पर्व मनाया जाता है. भले ही लोग अलग-अलग नाम से इस पर्व को मनाते हों.

  • विस्थापित बेरोजगारों को नौकरी देने की मांग की गयी

    प्रखंड के घंघरी फुटबॉल मैदान परिसर में बुधवार को खेडोबर, घंघरी, डहुआटोल, करियांवा, गांधी नगर के विस्थापित ग्रामीणों की बैठक शिवकुमार यादव की अध्यक्षता में हुई. मौके पर बांझेडीह पावर प्लांट में विस्थापित बेरोजगार युवकों को हक दिलाने पर विचार-विमर्श किया गया. ग्रामीणों ने एक स्वर में कहा कि प्लांट के अंदर विस्थापित बेरोजगार युवकों को मेंटेनेंस में नौकरी दी जानी चाहिए.

  • कोडरमा पथराव मामला : डीसी से मिले सांसद-विधायक, कार्रवाई पर सवाल

    हाल के दिनों में खनन टास्क फोर्स के द्वारा अवैध क्रशर, खदान व बिना चालान के स्टोन चिप्स लदे वाहनों पर हो रही कार्रवाई तथा बीते सोमवार को डोमचांच के छाबड़ा पेट्रोल पंप के समीप खनिज लदे वाहनों के जांच के दौरान हुए पथराव मामले को लेकर सांसद अन्नपूर्णा देवी व विधायक डॉ नीरा यादव ने डीसी रमेश घोलप से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान पूरे मामले पर विचार विमर्श किया गया. बाद में पत्रकारों से बातचीत में सांसद अन्नपूर्णा ने प्रशासनिक कार्रवाई के तरीकों पर सवाल उठाया

  • कोडरमा पथराव मामला : पार्षद समेत 10 नामजद, एक गिरफ्तार, बंद रहे क्रशर

    खनिज पदार्थ लदे वाहनों की जांच के दौरान खनन टास्क फोर्स की टीम पर पथराव के आरोप में नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर नौ के पार्षद समेत दस लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है. घटना को लेकर डोमचांच थाना में दर्ज मामले में कार्रवाई के दौरान फरार होने में सफल रहे नौ ट्रकों के मालिक, चालक व उप चालक के साथ ही दो-तीन सौ अज्ञात लोगों पर पथराव, सरकारी काम काज में बाधा व अन्य संज्ञेय धाराएं लगायी गयी हैं.

  • कोडरमा :वाहन जांच कर रही प्रशासनिक टीम पर पथराव, बीडीओ व थानेदार घायल

    डोमचांच (कोडरमा) : कोडरमा-जमुआ पथ स्थित छाबड़ा पेट्रोल पंप के समीप सोमवार को खनिज पदार्थ लदे वाहनों की जांच कर रही प्रशासनिक टीम को भारी विरोध का सामना करना पड़ा.

  • लोहड़ी सेलिब्रेशन, मचाया धमाल

    विशुनपुर रोड स्थित किड्जी विद्यालय में सोमवार को लोहड़ी सेलिब्रेशन हुआ. इस दौरान बच्चों के साथ उनकी माताओं के लिए नृत्य, फैशन शो आदि प्रतियोगिता में हिस्सा लिया.

  • पांच रुपये में दाल भात खिलाने का निर्णय

    स्वयं सेवी संस्था सेवा भारती की बैठक स्थानीय कार्यालय ब्लॉक रोड में जिला सचिव आलोक कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में हुई. बैठक में मुख्य रूप से जरूरतमंद बच्चों, महिलाओं व पुरुषों को पांच रुपये में दाल-भात, सब्जी खिलाने की योजना बनायी गयी. योजना का विधिवत उद्घाटन मकर संक्रांति के

  • डोमचांच में वाहन जांच कर रही टीम पर पथराव, स्टोन चिप्स लदे वाहनों को जब्त करने पर भड़के लोग

    कोडरमा-जमुआ पथ स्थित छाबड़ा पेट्रोल पंप के समीप सोमवार को खनिज पदार्थ लदे वाहनों की जांच कर रही प्रशासनिक टीम को यहां भारी विरोध का सामना करना पड़ा. थाना से महज कुछ दूरी पर मामला इतना बिगड़ा की लोगों की भीड़ ने प्रशासनिक टीम पर पथराव कर दिया. पथराव में डोमचांच बीडीओ मनीष कुमार, थाना प्रभारी अरुण कुमार पटेल व एएसआई रामचंद्र पासवान चोटिल हो गये.

  • लंबित कांडों के शीघ्र निष्पादन करें

    पुलिस अधीक्षक डाॅ एम तमिल वाणन की अध्यक्षता में मासिक अपराध गोष्ठी का आयोजन किया गया. मौके पर एसपी ने थानावार विभिन्न प्रकार के लंबित कांडों के निष्पादन की प्रगति की समीक्षा की. एसपी ने सभी थानेदारों से कहा कि विधानसभा चुनाव के कारण जितने भी कांडों का निष्पादन नहीं हो पाया है, उसे अविलंब निष्पादित करें.

  • डीसी की पहल पर वृद्ध को व्हीलचेयर मिला

    जयनगर प्रखंड के कटिया गांव निवासी 85 वर्षीय वृद्ध हरेंद्र प्रसाद सिंह ने उपायुक्त के जनता दरबार में व्हील चेयर के लिए आवेदन दिया था.

  • एश लोड करते ट्रक व ट्रैक्टर जब्त

    केटीपीएस बांझेडीह के करियावां स्थित एशपौंड से शुक्रवार रात अवैध रूप से एश उठाते एक दस चक्का ट्रक व एक ट्रैक्टर को पुलिस ने जब्त किया है. इस दौरान पूछताछ के लिए दो लोगों को हिरासत में लिया गया है. हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है. मामला भी फिलहाल दर्ज नहीं हुआ है.

  • कुएं में डूबने से मौत

    तिलैया डैम ओपी अंतर्गत चमगुदो निवासी 37 वर्षीय कुहिया देवी (पति राजू यादव) की मौत शुक्रवार देर रात कुएं में डूबने मौत हो गयी. इस बाबत मृतका के भाई डंडाडीह निवासी कारू महतो ने देवर रघु यादव पर हत्या का आरोप लगाया है.

  • पल्स पोलियो अभियान के लक्ष्य प्राप्ति का निर्देश

    प्रखंड के अलगडीहा गांव में पल्स पोलियो अभियान को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया. स्वास्थ्य उप केंद्र में आयोजित उक्त प्रशिक्षण में शैलेंद्र तिवारी ने 19 जनवरी को होनेवाले पल्स पोलियो अभियान के दौरान लक्ष्य को शत प्रतिशत हासिल करने का निर्देश दिया. उन्होंने घर-घर जाकर पोलियो फॉर्मेट भरने की जानकारी दी.

  • स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, शिरडी व ज्योतिर्लिंग यात्रा का मौका

    आइआरसीटीसी (इंडियन रेलवे कैटरिंग टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड) ने झारखंड/बिहार से पर्यटकों की विशेष मांग पर स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, शिरडी, विभिन्न ज्योतिर्लिंग यात्रा के लिए आस्था स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना बनायी है. इसके तहत यात्रियों को उज्जैन के महाकालेश्वर व ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग, द्वारिकाधीश मंदिर व नागेश्वर ज्योतिर्लिंग, सोमनाथ ज्योतिर्लिंग, शिरडी साई दर्शन, त्रयंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग व स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का भ्रमण कराया जायेगा.

  • पीएम के साथ परीक्षा पर चर्चा करेगी चंदवारा की शिको

    जिले के चंदवारा प्रखंड की जोंगी में रहनेवाली शिको कुमारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में शामिल होगी. भारत सरकार द्वारा संचालित इस कार्यक्रम के आयोजन को लेकर विभिन्न राज्यों से चयनित लगभग 2200 विद्यार्थियों में झारखंड के 18 विद्यार्थी भी शामिल हैं, जिसमें शिको ने भी जगह बनायी है.

  • बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए मिल कर करें प्रयास

    राजकीयकृत मध्य विद्यालय पावरगंज में अभिभावक-शिक्षक दिवस मना. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि वार्ड पार्षद अविनाश कौर मौजूद थी. मौके पर प्रधानाचार्य सीमा कुमारी चौधरी ने विद्यालय प्रमाणीकरण पर विस्तार से जानकारी दी. ज्ञान सेतु में आधार रेखीय आकलन का स्वरूप और महत्व को रेखांकित किया. साथ ही आगे के लिए अपना लक्ष्य बताया. विद्यालय में बच्चों की नियमित उपस्थिति पर जोर दिया. मौके पर नियमित और अनियमित आ

  • 0पारहो पंचायत से लेकर जानपुर तक की सड़क जर्जर

    प्रखंड के पारहो पंचायत से लेकर जानपुर तक पांच किलोमीटर की सड़क जर्जर व कीचड़ में तब्दील हो गयी है. सड़क पर लोगों को आवागमन में करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

  • मुंद्रिका देवी ने जमीन हड़पने का लगाया आरोप

    उपायुक्त रमेश घोलप की अध्यक्षता में आयोजित जनता दरबार में 35 फरियादियों ने अपनी समस्याओं को रखा. डीसी श्री घोलप ने सभी फरियादियों से बारी बारी से उनकी समस्याओं को सुन उचित कार्रवाई का भरोसा देते हुए संबंधित विभाग के पदाधिकारी को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिये. जनता दरबार में आयी मुंद्रिका देवी ने पड़ोसी पर जमीन हड़पने का आरोप लगाया.

  • ट्रेड यूनियनों की हड़ताल का व्यापक असर

    मजदूर विरोधी नीति व केंद्र सरकार पर सार्वजनिक क्षेत्र को बेचे जाने का आरोप लगाते हुए व असंगठित क्षेत्र के सभी मजदूरों को न्यूनतम वेतन देने, उन्हें सामाजिक क्षेत्र के दायरा में लाने, नयी पेंशन नीति वापस लेने आदि मांगों लेकर बुधवार को यहां जगह-जगह रैली, जुलूस, धरना व प्रदर्शन हुआ.

  • हड़ताल पर रहा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ

    केंद्रीय ट्रेड यूनियन के आह्वान पर झारखंड जन चिकित्सा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के प्रखंड स्वास्थ्यकर्मी अपनी विभिन्न मांगों को लेकर बुधवार को हड़ताल पर रहे. संघ के प्रखंड सचिव अजय कुमार ने बताया कि संघ के लोग नयी पेंशन योजना को समाप्त कर पुरानी पेंशन योजना को चालू करने, कार्यरत अनुबंध, ठेका, दैनिक व आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को स्थायी करने, न्यायालय में पारित आदेशानुसार कर्नाटक सरकार बनाम उमा देवी आदेश को लागू करने, पांच वर्षीय पे कमीशन के आधार पर पुनरीक्षण लागू करने, आ

  • ट्रेन के इंजन पर चढ़ा विक्षिप्त, करंट से मौत

    कोडरमा स्टेशन पर मंगलवार रात हृदय विदारक घटना हुई. यहां रात करीब 12:25 बजे एक व्यक्ति प्लेटफॉर्म नंबर पांच पर खड़ी ट्रेन के इंजन पर चढ़ गया और हाइटेंशन तार को पकड़ लिया. करंट की चपेट में आने से मौके पर ही उसकी मौत हो गयी. सूचना पर पहुंची जीआरपी ने जले हुए शव को अंत्यपरीक्षण के लिए सदर अस्पताल कोडरमा भेज दिया है.

  • जरूरतमंदों के बीच बांटे गये 80 कंबल

    कोडरमा थर्मल पावर प्लांट के अभियंताओं द्वारा कड़ाके की ठंड को देखते हुए सुदूरवर्ती क्षेत्रों में गरीबों व जरूरतमंदों के बीच निजी खर्च पर कंबल का वितरण किया गया. करीब एक सप्ताह चले इस कार्यक्रम के दौरान कोडरमा रेलवे स्टेशन, झरना कुंड, पिपराकोनी, चौपारण के सलहारा आदि इलाकों

  • एसएफआइ व डीवाइएफआइ ने गृह मंत्री का पुतला फूंका

    जवाहरलाल नेहरू विवि के छात्रों और शिक्षण संकाय पर किये गये हमले के विरोध में एसएफआइ, डीवाइएफआइ ने मंगलवार को प्रतिवाद मार्च निकाला. साथ ही झंडा चौक पर गृह मंत्री अमित साह का पुतला फूंकते हुए सरकार विरोधी नारेबाजी की. डीवाइएफआइ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व झारखंड के राज्य सचिव संजय पासवान ने कहा कि रविवार को दिल्ली पुलिस की मौजूदगी में सशस्त्र नकाबपोश युवकों ने जेएनयू कैंपस में प्रवेश किया और

  • अस्पताल में मारपीट मामला दर्ज

    थाना क्षेत्र अंतर्गत वार्ड नंबर 20 देवी मंडप रोड निवासी आशीष कुमार (पिता- स्व आदित्य चंद वर्मा) ने तिलैया थाना में आवेदन देकर कहा है कि चार जनवरी की शाम सात बजे पार्वती क्लिनिक के सभी स्टाफ अपना कार्य निबटाने में लगे थे. इस दौरान वार्ड नंबर 23 गांधी स्कूल रोड निवासी विशाल चंद्रवंशी, गोलू

  • सजा दीवान, रागी जत्था ने किया निहाल

    तुम हो सब राजन के राजा, आपे आप गरीब नवाजा..., वाहो-वाहो गोविंद सिंह आपे गुरु चेला..., गुरु वाणी से मंगलवार को पटना साहिब से आये ज्ञानी जगत सिंह जी हुजूरी रागी जत्था व संगत ने गुरुद्वारा श्री गुरुनानक पुरा परिसर को गुंजायमान कर दिया. सिखों के 10वें गुरु गोविंद सिंह जी महाराज के पावन प्रकाशोत्सव को लेकर अहले सुबह से सिख समु

  • बैकफुट पर संघ, वापस लिया बंद

    अवैध रूप से संचालित क्रशर प्लांटों को ध्वस्त करने की प्रशासनिक कार्रवाई के बाद पत्थर उद्योग में बंद का एलान करने के फैसले को सोमवार को वापस ले लिया गया.

  • मारपीट कर रहे जीजा को पकड़ कर जीआरपी को सौंपा

    कोडरमा स्टेशन परिसर पर सोमवार शाम चार बजे के करीब एक नाबालिग बच्ची के साथ मारपीट कर रहे युवक को पकड़ कर आरपीएफ के जवानों ने जीआरपी को सौंप दिया. पूछताछ में नाबालिग ने बताया कि वह अपने जीजा शिवसागर निवासी संदीप कुमार मोदी (पिता बाबूलाल मोदी) के पास रह कर ही पढ़ाई कर रही थी.

  • ढिबरा लदा ट्रक जब्त, चालक फरार

    वन विभाग की टीम ने ढिबरा लदे एक 709 ट्रक को जब्त किया. वन विभाग को सूचना मिली थी कि तिलैया थाना क्षेत्र के झरकी जंगल से एक ट्रक अवैध तरीके से ढिबरा लेकर जा रहा है.

  • पीएचइडी ट्रीटमेंट प्लांट के अनुबंध कर्मी हड़ताल पर

    उरवां पीएचइडी ट्रीटमेंट प्लांट में अनुबंध पर कार्यरत कर्मी सोमवार से हड़ताल पर चले गये. कर्मियों ने प्लांट के फर्स्ट शिफ्ट से ही कार्य को ठप कर दिया है. कार्य ठप होने से झुमरीतिलैया, कोडरमा समेत कई क्षेत्रों में एक बार फिर से पेयजलापूर्ति बाधित हो सकती है. हालांकि सोमवार को विभाग के द्वारा पेयजलापूर्ति की गयी.

  • इंस्पायर अवार्ड में सेक्रेड हर्ट का चयन स्टेट लेवल में

    इंस्पायर अवार्ड में सेक्रेड हर्ट स्कूल का चयन स्टेट लेवल के लिए हुआ है. उल्लेखनीय है कि पूर्व में इस विद्यालय के तीन छात्रों का चयन इंस्पायर अवार्ड के लिए हुआ था. धनबाद में तीन जनवरी को आयोजित कार्यक्रम में सिकंदर प्रियदर्शी द्वारा तैयार किये गये मॉडल का चयन राज्य स्तर के लिए हुआ है.

  • बारिश थमते ही बदला मौसम

    नये साल की शुरुआत बारिश के फुहारों के साथ हुई, तो ठंड का असर कम दिखा, पर लगातार तीन दिनों तक रुक-रुक कर हो रही बारिश के थमते ही शनिवार को मौसम का मिजाज एक बार फिर बदला-बदला दिखा. शनिवार को सुबह से ही शहर वासियों को सूर्य के दर्शन मुश्किल से हुआ, पर दोपहर बाद पूरा क्षेत्र अचानक कोहरे के चादर में लिपट गया.

  • पटना से अपहृत युवक का शव कोडरमा में मिला

    पटना से अपहृत एक युवक का शव कोडरमा पुलिस ने शनिवार को कोडरमा घाटी से बरामद किया है. मृतक की पहचान 26 वर्षीय रॉबिन कुमार उर्फ बिट्टू (पिता सुनील कुमार सिंह) निवासी ग्राम पोस्ट चंदौस थाना सिंधौली जिला पटना के रूप में हुई है. वह वर्तमान में चित्रगुप्त पथ, चांदमारी रोड कंकड़बाग पटना में रहता था.

  • गांवों में महुआ शराब की बिक्री जोरों पर

    प्रखंड के तिलोकरी सहित अन्य गांवों में इन दिनों अवैध महुआ शराब की बिक्री जोरों पर है. तिलोकरी फाटक से लेकर बराकर नदी तक दर्जनों अवैध महुआ शराब की दुकानें हैं.

  • 52 करोड़ रुपये का बजट तैयार करने का निर्णय

    नगर पंचायत बोर्ड की बैठक अध्यक्ष कांति देवी की अध्यक्षता में शनिवार को हुई. इसमें वित्तीय वर्ष 2020-2021 के लिए सर्वसम्मति से 52 करोड़ एक लाख 92 हजार रुपये का बजट तैयार कर विभाग को प्रस्ताव भेजने का निर्णय लिया गया. इसमें नागरिक सुविधा मद में 18.70 करोड़, शहरी परिवहन मद में 8.80 करोड़, जलापूर्ति एवं साफ सफाई मद में 2.20 करोड़, प्रधानमंत्री आवास योजना मद में 7.25 करोड़, एस

  • पटना से अपहृत युवक का शव कोडरमा में मिला, अपहरणकर्ता ने हत्या कर शव को कोडरमा घाटी में दिया था फेंक

    पटना से अपहृत एक युवक का शव कोडरमा पुलिस ने शनिवार को कोडरमा घाटी से बरामद किया है. मृतक की पहचान रोबिन कुमार उर्फ बिट्टू (26 वर्ष), पिता सुनील कुमार सिंह निवासी ग्राम पोस्ट चंदौस थाना सिंधौली जिला पटना के रूप में हुई है. मृतक वर्तमान में चित्रगुप्त पथ, चांदमारी रोड कंकड़बाग पटना में रहता था.

  • कोडरमा : अवैध संबंध का शक, गुस्साये ग्रामीणों ने महिला और युवक को पेड़ से बांधकर पीटा

    मरकच्चो(कोडरमा) : मरकच्चो थाना क्षेत्र के नावाडीह में ग्रामीणों ने एक विवाहिता और एक युवक को पेड़ से बांध कर उनकी पिटाई की. घटना शुक्रवार सुबह की है. ग्रामीण दोनों के बीच अवैध संबंध होने का आरोप लगा रहे थे. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को ग्रामीणों के चंगुल से मुक्त कराया और सुरक्षित थाने लेकर आयी. आरोप है कि विवाहिता और युवक कमलेश दास का अवैध संबंध कई माह से चल रहा था. विवाहिता के दो बच्चे हैं और उसका पति मुंबई में काम करता है.

  • सीएए से किसी भारतीय को खतरा नहीं : अन्नपूर्णा देवी

    केंद्र सरकार द्वारा लाये गये नागरिकता संशोधन अधिनियम(सीएए) से किसी भी भारतीय नागरिक को कोई खतरा नहीं है. भारत में रहने वाले लोग चाहे वे जिस भी संप्रदाय से आते हैं.

  • जयनगर बीपीओ को दी गयी विदाई

    प्रखंड के सांस्कृतिक भवन में शुक्रवार को समारोह का आयोजन कर बीपीओ रामशरण प्रसाद को विदाई दी गयी. कार्यक्रम की अध्यक्षता बीडीओ अमित कुमार व संचालन रवि रंजन ने किया. मौके पर प्रमुख जयप्रकाश राम ने कहा कि जयनगर के विकास को लेकर सभी पदाधिकारी सतत रूप से प्रयासरत हैं.

  • सीएए के विरोध में प्रदर्शन छह को

    सामाजिक एकता मंच की बैठक शुक्रवार को बेलाटांड़ स्थित दुर्गा मंडप परिसर में प्रेम पांडेय की अध्यक्षता में हुई. संचालन प्रकाश अांबेडकर ने किया.

  • युवक की मौत पर बवाल, थाना का घेराव

    थाना क्षेत्र के काराखुट निवासी प्रदीप यादव(26) का शव एक जनवरी को बगड़ो पंचायत के भैरवाटांड़ के एक कुएं से मिला था. शव मिलते ही डोमचांच पुलिस शव को कोडरमा सदर अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेजा. गुरुवार को काराखुट स्थित आवास पर मृतक का शव पहुंचते ही लोगों में गुस्सा फुट पड़ा. वहां मौजूद लोग एंबुलेंस से शव नहीं उतार कर उसे डोमचांच थाना ले गये.

  • ठंड लगने से युवक की मौत

    नगर पंचायत क्षेत्र के बड़कीबागी में बुधवार देर शाम को ठंड लगने से बड़कीबागी निवासी 30 वर्षीय महेंद्र यादव की मौत हो गयी. इस संबंध में मृतक के परिजनों ने बताया कि एक जनवरी महेंद्र यादव घर में खाना खाने के बाद बाहर धूप में खड़ा था.

  • विवाहिता से दुष्कर्म दर्ज हुई प्राथमिकी

    थाना क्षेत्र निवासी 22 वर्षीय विवाहिता के साथ दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है. मामले को लेकर पीड़िता द्वारा गुरुवार को थाने में आवेदन दिया है. पीड़िता ने जामू निवासी प्रेमसागर साव को आरोपी बनाया है. पीड़िता ने बताया कि उसका विवाह तीन वर्ष पूर्व हुआ था, लेकिन कुछ कारणवश अपने मायके में ही रहती है.

  • उल्लास व उमंग के साथ नववर्ष का स्वागत

    पूरे जिले में उल्लास व उमंग के साथ बुधवार को नववर्ष 2020 का स्वागत किया गया. लोगों ने विभिन्न तरीकों से नये साल का जश्न मनाया. नववर्ष के पहले दिन जहां जिले के विभिन्न पिकनिक स्थलों पर सुबह से लोगों की भीड़ दिखी. वहीं घरों में भी लोगों ने मिनी पिकनिक का आनंद लिया. तिलैया डैम, सतगावां का पेट्रो जलप्रपात व मरकच्चो का पंचखेरो जलाशय लोगों से गुलजार रहा.

  • मरकच्चो व डोमचांच के पिकनिक स्पॉटों पर भीड़

    नयी उम्मीदों व नये सपनों को मन में संजोकर मरकच्चो व डोमचांच प्रखंड के लोगों ने नववर्ष का स्वागत उत्साहपूर्वक किया. मरकच्चो के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल बेरहवा जंगल स्थित करमाधाम, कानीकेंद जंगल स्थित मां चंचालनी धाम, मरकच्चो प्रखंड मुख्यालय स्थित पंचखेरो जलाशय में दिनभर सैलानियों की भीड़ लगी रही.

  • नववर्ष के जश्न में डूबा रहा जयनगर

    नववर्ष 2020 को लेकर नये उमंग व उत्साह के साथ लोगों ने एक-दूसरे को नववर्ष की शुभकामनाएं दी. इस दौरान प्रखंड के कटिया, तिलोकरी, लोहाडंडा, जयनगर, कंद्रपडीह, सियारी नदी हिरोडीह, अक्तो नदी, केशो नदी, हरहारो नदी तट पर ग्रामीण क्षेत्र के लोगों ने पिकनिक मनायी. नववर्ष को लेकर मटन, चिकन व शराब की जम कर बिक्री हुई. इन दिनों में सर्द मौसम के बावजूद खरीदारों की लाइन लगी रही. पिकनिक का उत्साह युवाओं के अलावे वृद्धा व बच्चों में भी देखा गया.

  • ठंड पर भारी पड़ा नववर्ष का उत्साह

    नववर्ष के आगाज के साथ ही जिलेवासी जश्न में डूबे दिखे. मंगलवार की देर रात जैसे ही घड़ी की सूई 12 पर पहुंची और नये साल 2020 ने दस्तक दिया तो लोग खुशियों से झूम उठे. चारों तरफ सिर्फ हैप्पी न्यू ईयर व पटाखों की गूंज सुनाई पड़ी. पटाखों की रंग बिरंगी रोशनी से आसमान जगमगा रहा था. कहीं केक काट कर 2020 का स्वागत किया गया, तो कहीं एक-दूसरे से गले मिल कर नववर्ष की बधाई दी गयी. देर रात तक जश्न का दौर चलता रहा. कड़ाके की ठंड के बावजूद लोगों में गजब का उत्साह दिखा.

  • कोडरमा : आरआइटी के छात्र की जलाशय में डूबने से मौत

    कोडरमा बाजार : कोडरमा के छतरबर स्थित जलाशय में नहाने के क्रम में बिजवन रजौली, बिहार निवासी 17 वर्षीय आयुष कुमार यादव (पिता प्रदीप यादव) की मौत हो गयी. मृतक छात्र चाराडीह स्थित आरआइटी के द्वितीय वर्ष का छात्र बताया जाता है. घटना के बाद मृतक छात्र के सहपाठियों ने उसे आनन-फानन में सदर अस्पताल पहुंचाया.

  • कोडरमा : महिला ने दो बच्चों संग ट्रेन के आगे कूदकर जान दी

    झुमरीतिलैया(कोडरमा) : कोडरमा स्टेशन पर शुक्रवार सुबह करीब 7:00 बजे एक महिला ने अपने दो बच्चों के साथ ट्रेन के आगे कूद कर जान दे दी. तीनों की मौके पर ही मौत हो गयी. मृतकों की पहचान पहाड़पुर थाना नवलशाही जिला कोडरमा निवासी 28 वर्षीय अनीशा खातून (पति मो इरशाद), उसके पांच वर्षीय पुत्र मो आर्यन अंसारी और तीन वर्षीय पुत्र अरहान अंसारी के रूप में हुई है. जीआरपी ने कोडरमा सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने के बाद शवों को परिजनों के हवाले कर दिया गया है.अनीशा अपने तीन बच्चों के साथ करीब एक माह से तिलैया के झलपो स्थित अंसार मोहल्ला में मायके में रह रही थी.

  • शांति का संदेश देने अवतरित हुए प्रभु यीशु

    जिला मुख्यालय और आसपास के क्षेत्रों में शांति और सद्भावपूर्ण वातावरण में क्रिसमस का त्योहार मना. जिला मुख्यालय स्थित जीवन ज्योति चर्च को आकर्षक तरीके से सजाया गया था. बुधवार की सुबह फादर पातरिक मिंज और अनूप लकड़ा के नेतृत्व में मीस्सा पूजा हुई.

  • पिकनिक व सांस्कृतिक कार्यक्रम का लिया आनंद

    सीएच स्कूल रोड स्थित भगवान महावीर उद्यान में आचार्य विद्यासागर महाराज पाठशाला के बच्चों व शिक्षकों ने पिकनिक व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आनंद लिया. जैन महिला समाज द्वारा उक्त कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस दौरान बच्चों ने उद्यान में लगे झूले व फूलों का आनंद लिया.

  • प्रकृति को बचाने के लिए सजग रहना जरूरी

    प्रखंड के सिमरकुंडी वन क्षेत्र के ग्रामीणों ने बुधवार को वृक्षों में रक्षा सूत्र बांधकर वनों को बचाने के संकल्प को दोहराया. मौके पर मुख्य अतिथि वन प्रमंडल पदाधिकारी सूरज कुमार सिंह ने कहा कि सिमरकुंडी की जनता वन सुरक्षा को लेकर जागरूक है. पिछले13 वर्ष से कार्यक्रम आयोजित कर आसपास के ग्रामीणों को वनों को बचाने के प्रति जागरूक कर रहे हैं, यह काफी सराहनीय कदम है.

  • जीत के बाद और बढ़ी डाॅ नीरा की चुनौतियां

    बेशक कांटे की टक्कर से ही सही पर सूबे की पांच साल तक शिक्षा मंत्री का दायित्व संभालने वाली डाॅ नीरा यादव ने कोडरमा विधानसभा में दोबारा कमल खिला दिया. इस जीत के साथ ही उनकी चुनौतियां और बढ़ गयी है. खासकर चुनाव से पहले जिस तरह कोडरमा में बेरोजगारी व पलायन का मुद्दा जोर-शोर से उठा और क्रशर व ढिबरा उद्योग की बदहाली को लेकर सवाल सुलगते रहें.

  • सतगावां में राजद व झुमरीतिलैया में भाजपा रही आगे

    विधानसभा चुनाव में कांटे की टक्कर में भाजपा प्रत्याशी डाॅ नीरा यादव ने दोबारा जीत दर्ज की, तो इसके साथ ही कई रिकार्ड बन गये. डाॅ नीरा पूरे राज्य में सबसे कम मत से जीतने वाली तीसरी उम्मीदवार है. जबकि उन्हें कड़ी टक्कर देने वाले राजद के अमिताभ कुमार की हार पर समर्थक अलग से मंथन में जुटे है.

  • जनता के भरोसे व उम्मीदों को टूटने नहीं दूंगी : नीरा

    कोडरमा विधानसभा चुनाव में दोबारा मिली जीत के बाद विधायक डाॅ नीरा यादव ने मंगलवार को आभार यात्रा निकाली. डोमचांच की धरती पर शहीदों को नमन करने के बाद डाॅ नीरा ने अपने यात्रा की शुरुआत की और चुनाव में समर्थन देने के लिए जनता का आभार जताया. खुली गाड़ी में सवार होकर डाॅ नीरा ने पूरे रास्ते में लोगों का अभिवादन किया, जबकि जगह-जगह उनका स्वागत हुआ.

  • राज्य में महागठबंधन की जीत पर हर्ष

    झारखंड विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की प्रचंड जीत व कांग्रेस के बेहतर प्रदर्शन पर स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने हर्ष जताया है. साथ ही झारखंड प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह, सह प्रभारी उमंग सिंह, मैनुल हक, प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव के प्रति आभार जताते हुए सभी नवनिर्वाचित 16 विधायकों को बधाई दी है.

  • डाॅ नीरा ने फिर खिलाया कमल

    आखिरकार कांटे की टक्कर में भाजपा प्रत्याशी सह शिक्षा मंत्री डाॅ नीरा यादव ने एक बार फिर कोडरमा में कमल खिला दिया. विधानसभा चुनाव को लेकर करीब 12 घंटे से ज्यादा समय तक चली मतगणना की प्रक्रिया के बाद देर रात आये परिणाम के अनुसार डाॅ नीरा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी राजद के अमिताभ कुमार को 1797 मत से हरा दिया.

  • दल पर भारी रहा निर्दल

    बरकट्ठा विधानसभा का चुनाव इस बार कई मायने में दिलचस्प रहा. यहां भाजपा प्रत्याशी के रूप में विधायक जानकी यादव चुनाव मैदान में थे. भाजपा ने अपने पूर्व विधायक अमित कुमार यादव का टिकट काट दिया. इसके बाद जनता की राय पर अमित कुमार यादव निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में उतरे.

  • भारी सुरक्षा के बीच हुई मतगणना

    विधानसभा चुनाव को लेकर मतगणना के लिए लोकाई स्थित आइटीआइ परिसर में पुलिस प्रशासन की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था दिखी. लोकाई बाइपास रोड में दो जगहों पर बैरिकेडिंग लगा कर अवांछित वाहनों के प्रवेश पर पूरी तरह पाबंदी थी. सिर्फ वैध पास वाले लोगों के ही वाहन अंदर ले जाने की अनुमति दी गयी थी.

  • झुमरीतिलैया व डोमचांच में मिली निर्णायक बढ़त

    विधानसभा चुनाव को लेकर हुई मतगणना परिणाम को देखें तो छह जगहों (सभी प्रखंड व एनएसइ) को मिला कर झुमरीतिलैया व डोमचांच में भाजपा प्रत्याशी डाॅ नीरा यादव को निर्णायक बढ़त मिली, जबकि इससे इतर वह शुरुआती राउंड में शुरू हुए सतगावां की मतगणना में काफी पीछे रही.

  • युवाओं ने पकड़ी स्वरोजगार की राह, खेती को बनाया व्यवसाय

    चमगुदोखुर्द मौजा के चरकी पहरी मुख्य द्वार के निकट महादेव सोत के पास छह एकड़ जमीन में शहर के छह युवकों के ग्रुप ने स्वरोजगार के लिए खेती को व्यवसाय के रूप में अपनाया है. पहले यह भूखंड टांड़ था. यहां चारों ओर झाड़ियां उगी हुई थी. युवकों के इस ग्रुप ने बंजर जमीन को अपने अथक परिश्रम से हरा-भरा बगीचा बना दिया है.

  • कंबल वितरण व अलाव व्यवस्था की मांग

    प्रखंड में बढ़ती ठंड को देखते हुए समाजसेवी सह भारतीय वैश्य समाज के जिला सचिव दीपेश अग्रवाल ने कंबल वितरण व अलाव की व्यवस्था करने की मांग की है. उन्होंने सांसद, उपायुक्त व बीडीओ को पत्र लिखकर कहा है कि विगत चार-पांच दिनों से पूरे प्रखंड में ठंड का प्रकोप है.

  • डीडीसी ने किया वज्रगृह का निरीक्षण

    उपविकास आयुक्त आलोक त्रिवेदी ने लोकाइ स्थित आइटीआइ भवन में बने वज्रगृह का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने उपस्थित कर्मियों मतगणना कार्य से संबंधित कई निर्देश दिये.

  • उद्घाटन के बाद भी घरों तक नहीं पहुंचा पानी

    जल के महत्व को समझते हुए सरकार कई योजनाएं चला रही है. साथ ही हर घर नल को लेकर काम करने का प्रयास चल रहा है. इसी सपने को साकार करने के लिए औद्योगिक नगरी डोमचांच में करीब 23 करोड़ रुपये की लागत से पेयजलापूर्ति योजना पर काम हुआ, लेकिन दुर्भाग्य है कि इसका लाभ लोगों को पूरी तरह नहीं मिल पा रहा है.

  • टीएचआर में की जा रही है भारी गड़बड़ी : मीरा

    झारखंड राज्य आंगनबाड़ी सेविका सहायिका पोषण सखी संघ (सीटू) जिला कमेटी की बैठक जिलाध्यक्ष शोभा प्रसाद की अध्यक्षता में हुई. संचालन जिला सचिव वर्षा रानी ने किया. बैठक में आंगनबाड़ी संघ की प्रदेश अध्यक्ष और सीटू राज्य कमेटी सदस्य मीरा देवी ने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्र में गर्भवती,

  • नियम के पेंच में फंसी कंबल वितरण योजना

    जिले में लगातार बढ़ रही ठंड से आम आवाम काफी प्रभावित है. आलम यह है कि तीन दिन से शीतलहर के साथ बढ़ी ठंड ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. झुमरीतिलैया शहर हो या जिले के ग्रामीण क्षेत्र लोग शाम ढलते ही घरों में दुबक जाते हैं. लगातार बढ़ रही ठंड से सबसे ज्यादा प्रभावित गरीब और अभिवंचित वर्ग के लोग हो रहे हैं.

  • माले ने मनाया संकल्प दिवस

    भाकपा माले द्वारा राष्ट्रीय महासचिव रहे विनोद मिश्रा की 21वीं पुण्यतिथि पर राणीसती धर्मशाला में संकल्प दिवस मनायी गयी. अध्यक्षता महावीर शर्मा ने की. मौके पर एक मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला सचिव मोहन दत्ता ने कहा कि विनोद मिश्रा ने पार्टी का पुनर्गठन कर क्रांतिकारी धारा को तेज किया.

  • 22 राउंड में पूरी होगी कोडरमा की मतगणना

    कोडरमा विधानसभा क्षेत्र में 12 दिसंबर को हुए मतदान के बाद अब जिला प्रशासन 23 दिसंबर की सुबह आठ बजे से होनेवाली मतगणना की तैयारी में लग चुका है. जानकारी के मुताबिक लोकाई स्थित आइटीआइ भवन में बनाये गये मतगणना हॉल में मतों की गिनती के लिए 16 टेबल लगाये जायेंगे,

  • परिजनों से मिले पूर्व विधायक, सांत्वना दिया

    थाना क्षेत्र के उरवां में बीते शुक्रवार की शाम सड़क हादसे का शिकार हुए दोनों युवकों का अंतिम संस्कार मातम के बीच किया गया. हादसे के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं घटना की सूचना पाकर शनिवार को बरकट्ठा के पूर्व विधायक अमित कुमार यादव मृतकों के घर पहुंचे व परिजनों को ढांढस बंधाया. इस दौरान उन्होंने चंदवारा अंचलाधिकारी मो मोजाहिद अंसारी से मृतक के परिजनों को हर संभव मदद दिलाने की बात कही.

  • झारखंड का प्रतिनिधित्व करेंगे कोडरमा के बच्चे

    बाल मजदूरी के लिए बदनाम कोडरमा के बच्चे एक बार फिर राष्ट्रीय स्तर पर अपनी लीडरशिप का जलवा दिखायेंगे. पूरे झारखंड से कोडरमा के तीन बच्चों का चयन नेशनल चिल्ड्रेन एसेंबली में शिरकत करने को लेकर हुआ है. चयनित बच्चों में कोडरमा की बेकोबार निवासी अंशु कुमारी व शिवानी कुमारी के अलावा बुच्चीटांड निवासी सचिन कुमार शामिल हैं. ये

  • मैक्लुस्कीगंज : पोल से टकरायी कार, बाल-बाल बचे सवार

    मैक्लुस्कीगंज : थाना क्षेत्र के कोनका में कार दुर्घटना में उस पर सवार लोग बाल-बाल बचे. घटना गुरुवार देर शाम की बतायी जाती है. जानकारी के अनुसार कार (जेएच02एएक्स-5713) रांची से मैक्लुस्कीगंज होते हुए बालूमाथ की ओर जा रही थी. इसी क्रम में सेवा मार्ग मध्य विद्यालय के सामने अनियंत्रित होकर एक पोल से जा टकरायी. टक्कर इतनी जोरदार थी कि पोल टूट कर दूर जा गिरा. वहीं कार का अगला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. पुलिस घटना की जांच कर रही है.

  • चंदवारा : हादसे में दो युवकों की मौत

    कोडरमा : चंदवारा थाना क्षेत्र के रांची-पटना रोड स्थित झील रेस्टोरेंट के पास शुक्रवार की शाम में ट्रेलर ने बाइक सवार दो युवकों को कुचल दिया. घटनास्थल पर दोनों युवकों की मौत हो गयी. मृतकों की पहचान मंझगावां निवासी 34 वर्षीय महेंद्र गिरि (पिता मनोहर गिरि) व ढोलकियाडीह बड़की धमराय तिलैया डैम निवासी 31 वर्षीय कैलु यादव (पिता बुलाकी यादव) के रूप में हुई है. हादसे के बाद आक्रोशित लोगों ने रांची-पटना रोड को जाम कर दिया है. सूचना मिलने पर पहुंचे थाना प्रभारी शाहिद रजा ने लोगों को समझा कर जाम हटाया.

  • हादसे में दो युवकों की मौत, एक गंभीर

    जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्र में पिछले 24 घंटे के अंदर हुए सड़क हादसों में दो युवकों की मौत हो गयी, जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. दोनों जगहों पर हादसे के बाद जाम लगा रहा. सबसे दर्दनाक हादसा शुक्रवार शाम चंदवारा थाना क्षेत्र के रांची-पटना रोड स्थित झील रेस्टोरेंट के पास हुआ. यहां एक अनियंत्रित ट्रेलर ने बाइक सवार दो युवकों को कुचल दिया.

  • मौसम का मिजाज बदला, बारिश से ठंड बढ़ी

    जिले में शुक्रवार को अचानक मौसम का मिजाज बदल गया. आसमान में सुबह से ही बादल छाये रहा. वहीं शाम को जिले भर में हल्की बारिश भी हुई, जिससे ठंड बढ़ गयी है. ठंड की वजह से लोग घरों में ही दुबके रहे. बारिश होने के कारण क्षेत्र में अचानक सर्दी में इजाफा हो गया और लोग गरम कपड़ों में लिपटे हुए नजर आये.

  • उद्घाटन मैच में लतवेधवा विजयी

    नेहरू युवा केंद्र कोडरमा के तत्वावधान में राष्ट्रीय युवा स्वयं सेवक द्वारा गांधी घाट फुटबॉल मैदान में फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया. उद्घाटन मुख्य अतिथि पंसस सुरेश यादव, विशिष्ट अतिथि सुभाष चंद्र यादव, समाजसेवी रोहित सिंह, स्वयं सेवक संगीता देवी व उमाशंकर यादव ने संयुक्त रूप से किया.

  • नगर पर्षद के टैक्स दारोगा का निधन, शोक

    नगर पर्षद कार्यालय में टैक्स दारोगा के रूप में कार्यरत रामधारी राम का गुरुवार की देर रात आकस्मिक निधन हो गया. इनके निधन पर कार्यालय में शोकसभा आयोजित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी. जानकारी के अनुसार रामधारी राम लंबे समय से नगर पर्षद में कार्यरत थे. उनकी सेवानिवृत्त 30 अप्रैल 2004 को हो गयी थी.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव तीसरा चरण : अशांत क्षेत्र में शांति से मतदान

    विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत कोयलाचल में शांति पूर्वक मतदान संपन्न हो गया. ग्रामीण क्षेत्र के अधिकतर बूथ उग्रवाद प्रभावित होने के बावजूद कहीं से कोई अप्रिय घटना नहीं होने की भी लोग चर्चा करते दिखे.

  • उग्रवाद पर वोट की चोट

    सुबह में शुरू हुई कंपकपाती ठंड पर गुरुवार को मतदाताओं का उत्साह भारी पड़ता दिखा. अन्य दिनों की अपेक्षा सुबह की शुरुआत ठंडी हवाओं के साथ भले ही हुआ, पर लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने को लेकर वोटरों में उत्साह देखते बना. शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण इलाकों में वोटिंग को लेकर सुबह से मतदाताओं की कतार दिखी.

  • बंगाखलार में लंबी लाइन, जोड़ासीमर में सन्नाटा

    प्रखंड के उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों करमीकुंड, बंगाखलार, ढाब, जोड़ासीमर, जानपुर, पारहो, जमुनियांटांड़ पसिया, ढोढ़ाकोला आदि में मतदाताओं ने खुल कर भयमुक्त वातावरण में मताधिकार का प्रयोग किया. सुबह मतदान की रफ्तार कम दिखी, पर धीरे धीरे वोटरों की रफ्तार बढ़ी.

  • चंदवारा के बूथ पर बुजुर्ग महिला का निधन

    प्रखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर गुरुवार को शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हुआ. बरही विधानसभा क्षेत्र के साथ ही बरकट्ठा विधानसभा क्षेत्र के कुछ इलाकों में मतदान को लेकर मतदाता उत्साहित दिखे. प्रखंड प्रशासन की ओर से देर शाम उपलब्ध करायी गयी रिपोर्ट के अनुसार कुल 67 फीसदी मतदान हुआ था, जबकि चार मतदान केंद्रों पर समाचार लिखे जाने तक वोटिंग जारी थी.

  • पोलिंग पार्टी की बस व ट्रक टकरायी कोई हताहत नहीं

    चंदवारा थाना क्षेत्र के रांची-पटना रोड स्थित जवाहर घाटी के पास गुरुवार देर शाम मतदान प्रक्रिया संपन्न कराने के बाद वापस लौट रही पोलिंग पार्टी की बस एक ट्रक से टकरा गयी. इस हादसे के बाद रांची-पटना रोड पर कुछ देर के लिए जाम की स्थिति बनी रही. वहीं पोलिंग पार्टी का वाहन क्षतिग्रस्त होने के कारण सुरक्षा के

  • झारखंड विस चुनाव : कोडरमा विधानसभा में मतदान शांतिपूर्ण संपन्‍न, 58.20 प्रतिशत वोटिंग

    कोडरमा विधानसभा में चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ. कहीं से किसी प्रकार की अप्रिय घटना की सूचना नहीं है. उक्त जानकारी जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त रमेश घोलप ने गुरुवार देर शाम प्रेस वार्ता में दी. डीसी ने बताया कि अभी तक प्राप्त जानकारी के मुताबिक कोडरमा विधानसभा क्षेत्र में 58.20 प्रतिशत मतदान हुआ है. कुल 3,39,865 वोटर में से एक लाख 97 हजार 588 लोगों ने अपने मत का प्रयोग किया है, जिसमें 1,62,123 महिला मतदाताओं में एक लाख 100 ने और 1,77,738 पुरुष मतदाताओं में 97 हजार 488 ने अपने मत का प्रयोग किया.

  • कर्तव्यों का निर्वहन निष्ठा से करें न्यायालय कर्मी

    व्यवहार न्यायालय कोडरमा परिसर स्थित जिला न्याय सदन सभागार में जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में मानवाधिकार दिवस के अवसर पर विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. साथ ही न्यायालय कर्मियों को झारखंड उच्च न्यायालय द्वारा नयी तकनीक के आधार पर दक्षतापूर्ण तरीके से कार्य करने के लिए प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया.

  • जिला अवर वन सेवा संघ का गठन

    जिला अवर वन सेवा संघ के गठन को लेकर बुधवार को पीयूष प्रभाकर की अध्यक्षता में बैठक हुई. इस दौरान सर्वसम्मति से अभिषेक कुमार को संघ का अध्यक्ष मनोनीत किया गया.

  • रेलवे कॉलोनी में फंदे से लटका मिला शव

    थाना क्षेत्र के रेलवे कॉलोनी पानी टंकी के पास से पुलिस ने बुधवार को फंदे से लटके एक युवक का शव बरामद किया. शव की पहचान नहीं हो सकी है. फिलहाल तिलैया पुलिस ने शव को कब्जे में ले कर पोस्टमार्टम के लिए कोडरमा सदर अस्पताल भेज दिया है. जानकारी के अनुसार दोपहर करीब एक बजे कॉलोनी के कई बच्चे रेलवे स्कूल परिसर में क्रिकेट खेल रहे थे.

  • योग प्रशिक्षिका के जन्मदिन पर लगा योग शिविर

    पतंजलि योग प्रचारक प्रकल्प युवा भारत के संयुक्त तत्वावधान शिव शक्ति नगर गोशाला रोड में योग प्रशिक्षिका सुषमा सुमन के जन्मदिन पर पांच दिवसीय योग शिविर का आयोजन किया गया.

  • चंदवारा :इलाज के अभाव में पारा शिक्षक की मौत

    चंदवारा : प्रखंड के उत्क्रमित मवि खांडी में कार्यरत पारा शिक्षक 45 वर्षीय अलखदेव पासवान की मंगलवार की सुबह करीब 10 बजे हृदय गति रुकने से मौत हो गयी. अलखदेव करीब छह दिन से बीमार थे. परिजनों के अनुसार छह माह से मानदेय नहीं मिलने की वजह से पैसे के अभाव में उनका सही इलाज नहीं हो रहा था. दवा भी बंद हो गयी थी. ऐसे में वे असमय काल का ग्रास बन गये. विस चुनाव को लेकर भी उनकी ड्यूटी लगी थी. अचानक निधन होने से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. जानकारी के अनुसार अलखदेव पहले से बीमार चल रहे थे.

  • आप उम्मीदवार ने निकाली रैली

    आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार डॉ संतोष कुमार सिंह उर्फ डॉ संतोष मानव ने मंगलवार को सुभाष चौक से कोडरमा के गांधी चौक तक रैली निकाली व नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया. झुमरीतिलैया के जवाहर टाॅकिज के पास, महाराणा प्रताप चौक, करमा चौक व कोडरमा के गांधी चौक पर आयोजित सभा में डॉ सिंह ने कहा कि वे दिल्ली का विकास कोडरमा लाना चाहते हैं, इसलिए चुनाव मैदान में ह़ै.

  • लोकतंत्र की मजबूती के लिए करें वोट

    लोकतंत्र में आस्था, लोकतंत्र में मान हर हालत में ठान लो करना है मतदान, न नागरिकता के लिए न अधिकार के लिए अपना एक-एक वोट डालें अपने राज्य के विकास के लिए. मतदाता जागरूकता से संबंधित इस तरह के स्लोगन से सोमवार की देर शाम गौरी शंकर मोहल्ला स्थित श्री माहुरी भवन गूंजता रहा.

  • मौका दें, सदन में आपकी आवाज बनूंगा

    बरकट्ठा विधानसभा क्षेत्र के माले प्रत्याशी मो इब्राहिम के पक्ष में जनसंपर्क अभियान चला कर नेताओं व कार्यकर्ताओं ने वोट मांगे. इस दौरान मो इब्राहिम ने कहा कि माले ही एक ऐसी पार्टी है, जो हर जोर जुल्म की टक्कर में संघर्ष का नारा बुलंद करती है.

  • क्रशर-ढिबरा व्यवसाय की अड़चनें दूर होंगी

    भाजपा प्रत्याशी डाॅ नीरा यादव के पक्ष में शनिवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास ने यहां चुनावी सभा को संबोधित किया. प्रखंड के नावाडीह मैदान में सीएम ने कहा कि 2019 का विधानसभा चुनाव नये झारखंड के निर्माण के लिए है. हमें ऐसे झारखंड का निर्माण करना है जहां कोई गरीब बेघर न रहे, कोई बेरोजगार न रहे, कोई गरीब अभाव की जिंदगी न जिये.

  • निर्भीक होकर करें मतदान : प्रधानाचार्य

    बचपन प्ले स्कूल झुमरीतिलैया के बच्चों ने मतदाता जागरूकता को लेकर शनिवार को झंडा चौक पर नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया. मतदान की याद दिलाने के लिये बचपन स्कूल के विद्यार्थी आदित्य राज, श्वेताराज, शशि राज यादव, मौजबरी, आलोक राज दृष्या सिंह, निपुन कुमार, प्राजक्ता, आयुष द्वारा

  • कोडरमा में बह रही है बदलाव की बयार : शालिनी

    आजसू प्रत्याशी शालिनी गुप्ता ने शनिवार को अपने समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ प्रखंड के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में सघन दौरा कर मतदाताओं से अपने पक्ष में मतदान करने की अपील की.

  • मतदाता जागरूकता रैली निकाली

    इएलसी कार्यक्रम के तहत शनिवार को विद्यालय के प्रधानाध्यापिका नूतन सिन्हा के नेतृत्व में मतदाता जागरूकता रैली निकाली गयी. इसमें नौवीं व दसवीं की सभी छात्राओं ने भाग लिया.

  • झारखंड की दुर्दशा के लिए भाजपा जिम्मेदार : तेजस्वी

    बरकट्ठा विधानसभा क्षेत्र से महागठबंधन के तहत राजद प्रत्याशी खालीद खलील के पक्ष में शुक्रवार को बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सह प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव जयनगर पहुंचे.

  • मतदाता जागरूकता को लेकर कार्यक्रम

    विधानसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर स्वीप कार्यक्रम के तहत कई कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है. इसी के तहत शुक्रवार को सीएच स्कूल मैदान में मतदाता जागरूकता के लिए क्रिकेट व फुटबॉल मैच का आयोजन किया गया. इसमें जिले के सभी प्रखंडों के टीमों ने भाग लिया.

  • कम मतदान वाले बूथों पर प्रशासन का जोर

    जिला प्रशासन कम मतदान प्रतिशत वाले बूथों पर अधिक-से-अधिक मतदान कराने को लेकर प्रयासरत है. इसी के तहत स्वीप कोषांग की ओर से कई कार्यक्रम किये जा रहे हैं. वहीं पदाधिकारी इन बूथों व गांवों में पहुंच कर लोगों से सीधा संवाद कर रहे हैं. शुक्रवार को डोमचांच प्रखंड के कम मतदान प्रतिशत वाले मतदान केंद्र मसनोडीह व जानपुर गांव में स्वीप के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया.

  • उत्पादों से किया आकर्षित

    बैंक ऑफ इंडिया के उपक्रम स्टार स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान (आरसेटी) में सिलाई की प्रशिक्षण ले रही महिला प्रशिक्षुओं ने वस्त्र प्रदर्शनी लगायी. मौके पर निदेशक परेश कुमार सिन्हा ने कहा कि महिलाओं ने कठिन प्रशिक्षण लेकर सिलाई के बेहतरीन नमूने पेश कर यह साबित कर दिया है कि

  • राज्य में बनेगी महागठबंधन की सरकार: जयशंकर

    बरही विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व विधायक उमाशंकर अकेला यादव के पक्ष में वोट मांगने मंगलवार को चौपारण पहुंचे. जयशंकर पाठक एवं चुनाव प्रभारी बलजीत सिंह बेदी ने चट्टी स्थित प्रिंस होटल के पास चुनावी कार्यालय का उदघाटन किया. श्री पाठक ने कहा कि झारखंड में भाजपा का सफाया तय है.

  • ग्रिजली में मनी डाॅ राजेंद्र प्रसाद की जयंती

    तिलैया डैम स्थित ग्रिजली विद्यालय में डॉ राजेंद्र प्रसाद की जयंती धूमधाम से मनी. कार्यक्रम की शुरुआत विद्यालय के कमांडेंट व प्राचार्य कमांडर डॉ अशोक कुमार शर्मा, संयोजक उत्तम कुमार लाहा ने डॉ राजेंद्र प्रसाद की तस्वीर पर माल्यार्पण कर की.

  • जिला प्रशासन ने डाडीघाघर के नाराज ग्रामीणों को मनाया

    बरकट्ठा विस क्षेत्र अंतर्गत इचाक प्रखंड के डाडीघाघर पंचायत में ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार का निर्णय लिया था. इसकी खबर मिलने के बाद जिला भू-अर्जन पदाधिकारी विनोद कुमार के नेतृत्व में सीओ मनोज महथा, इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी नंदकिशोर दास डाड़ीघाघर गांव पहुंचे.

  • सीपीआइ प्रत्याशी ने जनता से मांगा समर्थन

    सीपीआइ प्रत्याशी उम्मीदवार दिगंबर मेहता ने मंगलवार को चलकुशा के विभिन्न गांवों में जनसंपर्क अभियान चलाया. इस दौरान उन्होंने रागडीह, केंदुआ,

  • 10 प्रत्याशियों ने नहीं दिया खर्च का ब्योरा, नोटिस

    विधानसभा चुनाव में खड़े उम्मीदवारों के व्यय पर चुनाव आयोग की नजर है. प्रत्याशियों के निर्वाचन व्यय लेखा की जांच को लेकर गठित कोषांग अपने कार्य को लेकर सजग है. बीते दो दिसंबर को तय तिथि होने के बावजूद कुछ प्रत्याशियों ने लेखा व्यय की जांच नहीं करायी.

  • आरपीएफ इंस्पेक्टर समेत आठ जवान हटाये गये

    धनबाद-गया रेलखंड के कोडरमा स्टेशन व आसपास के क्षेत्र में ट्रेनों के जरिये अवैध तरीके से शराब की तस्करी व अन्य बिंदुओं पर मिल रही शिकायतों के बीच कोडरमा आरपीएफ पोस्ट के इंस्पेक्टर संजय कुमार समेत आठ जवानों को यहां से हटा दिया गया है. इन सभी को मंडल रिजर्व कंपनी धनबाद मुख्यालय से फिलहाल अटैच किया गया है.

  • दिव्यांगों के साथ भेदभाव नहीं करें : मोहम्मद उमर

    जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में विश्व दिव्यांगता दिवस पर सदर अस्पताल में विधिक जागरूकता शिविर लगाया गया. मुख्य अतिथि प्राधिकार के सचिव मो उमर ने कहा कि दिव्यांगों के साथ किसी भी प्रकार के भेदभाव नहीं किया जाना चाहिए. दिव्यांगों को दवा से अधिक प्रेम व सहानुभूति की जरूरत है.

  • जयंती पर याद किये गये डाॅ राजेंद्र प्रसाद

    देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद की 135वीं जयंती मंगलवार को जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ कार्यालय में मनायी गयी. अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष मनोज सहाय पिंकू ने कहा कि सादगी के प्रतीक डॉ राजेंद्र प्रसाद को एकीकृत भारत के निर्माता सहित कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में भी हम याद कर श्रद्धासुमन अर्पित करते है.

  • चुनाव से संबंधित मिले दिशा-निर्देश का पालन करें : गढ़वी

    समाहरणालय सभागार में सामान्य प्रेक्षक डीएस गढ़वी और जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी रमेश घोलप की अध्यक्षता में 19 कोडरमा विधानसभा क्षेत्र के लिए प्रतिनियुक्त सेक्टर पदाधिकारियों की बैठक हुई. बैठक में सामान्य प्रेक्षक ने सभी सेक्टर पदाधिकारियों से मतदान केंद्रों का किये गये निरीक्षण के बारे में जानकारी प्राप्त की.

  • चंदवारा : भाकपा की बैठक में चुनावी रणनीति पर हुई चर्चा

    प्रखंड के कांको खेल मैदान में बरकट्ठा विधानसभा के भाकपा प्रत्याशी दिगंबर कुमार मेहता के पक्ष में चुनावी बैठक हुई. अध्यक्षता पुरुषोत्तम यादव ने की. मौके पर जिप सदस्य महादेव राम ने कहा कि आज भाकपा प्रत्याशी दिगंबर कुमार मेहता जमानत पर रिहा हुए है. यह जनता की जीत है.

  • मॉडर्न को हरा कर सेक्रेड सेमीफाइनल में

    जिला क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वाधान में चल रहे प्रदीप छाबड़ा मेमोरियल अंतर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट का अंतिम क्वार्टर फाइनल मैच गुमो झुमरियाटांड़ मैदान में मॉडर्न पब्लिक स्कूल व सेक्रेड हार्ट स्कूल के बीच खेला गया, जिसमें मॉडर्न पब्लिक स्कूल ने टॉस जीत कर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया.

  • लिपिक और उसकी शिक्षिका पत्नी पर चला प्रशासनिक डंडा

    डीएसइ कार्यालय में कार्यरत लिपिक धर्मेंद्र कुमार व उनकी पत्नी सरकारी शिक्षिका मधु सिंह पर दल विशेष के लिए काम के आरोप में प्रशासनिक डंडा चला है.

  • कोडरमा : दो महिलाओं को मारकर किया घायल, बंधक बनाकर की लूटपाट

    कोडरमा बाजार : बेखौफ अपराधियों ने गुरुवार रात थाना क्षेत्र अंतर्गत दूधिमाटी पुरनानगर रोड में आतंक मचाया. हथियार के बल पर करीब आधा दर्जन अपराधियों ने यहां दो घरों में परिवार वालों को बंधक बनाकर लाखों की डकैती कर ली.

  • मर्यादा का ख्याल रखें : डीसी

    समाहरणालय सभागार में शुक्रवार को सामान्य प्रेक्षक डीएस गढवी, पुलिस प्रेक्षक अवधेश कुमार पांडेय, जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी रमेश घोलप व एसपी डॉ एम तमिल वाणन की मौजूदगी में उच्च स्तरीय बैठक हुई. इसमें विधानसभा चुनाव 2019 को लेकर आदर्श आचार संहिता के पालन पर विशेष चर्चा की गयी.

  • अवैध संबंध के शक में गर्भवती पत्नी समेत घर के चार लोगों की हत्या

    अवैध संबंध के शक में गांगो दास (30) ने मंगलवार रात अपनी मां, गर्भवती पत्नी, पुत्र, पुत्री और भतीजी की हत्या कर दी. वहीं एक अन्य भतीजी गंभीर रूप से घायल है, जिसे रांची रिम्स रेफर किया गया है. घटना कोडरमा जिले के नवलशाही थाना क्षेत्र के मसमोहना स्थित हरिजन टोला की है.

  • राजद के वैकल्पिक प्रत्याशी अमिताभ का नामांकन स्वीकृत

    कोडरमा विधानसभा क्षेत्र से राजद के वैकल्पिक प्रत्याशी अमिताभ कुमार उर्फ बबलू चौधरी का नामांकन बुधवार को स्वीकृत कर लिया गया. नामांकन स्वीकृत होते ही राजद खेमे में खुशी दिखी. प्रत्याशी व समर्थकों ने खुशी का इजहार करते हुए इसे पहली जीत बताया.

  • भाजपा सबकी सुनती है : प्रो यादव

    बरकट्ठा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी व विधायक प्रो जानकी यादव ने प्रखंड के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में जनसंपर्क अभियान चलाया. अभियान के दौरान उन्होंने क्षेत्र के विकास की खातिर पुन: मौका देने की अपील की. उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में विकास के अधूरे पड़े कार्यों को पूरा करना है. प्रो यादव ने कहा कि केंद्र व राज्य की डबल इंजन की सरकार ने कई कल्याणकारी योजनाओं को लागू किया.

  • कोडरमा के राजद प्रत्याशी अमिताभ कुमार का नामांकन स्वीकृत, खेमे में खुशी

    विधानसभा चुनाव में राजद के वैकल्पिक प्रत्याशी अमिताभ कुमार उर्फ बबलू चौधरी का नामांकन पत्र बुधवार सुबह को एसडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी विजय वर्मा ने स्वीकृत कर लिया. गत मंगलवार को स्क्रूटनी के दौरान भाजपा के द्वारा इनके नामांकन प्रपत्र पर आपत्ति जताये जाने के बाद नामांकन को होल्ड पर रखा गया था.

  • झारखंड : शक के कारण पत्नी और दो बच्चों को हसूली से काटा, मां और एक भतीजी की भी ली जान

    झारखंड के कोडरमा जिले एक दिल दहला देनेवाली घटना सामने आयी है. जिले के नवलसाही थाना क्षेत्र के मसमोहना हरिजन टोला में कल रात एक व्यक्ति ने अपने ही घर के पांच लोगों की हत्‍या कर दी. जानकारी के अनुसार बुधवार रात करीब 2:00 बजे मसमोहना हरिजन टोला निवासी गांगो दास पिता छोटन दास ने अपने ही परिवार के पांच लोगों की हत्या कर दी.

  • कोडरमा सीट से राजद के उम्मीदवार पर सस्पेंस बरकरार, सूरजेवाला भी सुभाष की उम्मीदवारी नहीं बचा सके, फैसला आज

    रांची : कोडरमा सीट से राजद के उम्मीदवार पर सस्पेंस बरकरार है. 26 नवंबर को स्क्रूटनी के दौरान राजद से पहले नामांकन करनेवाले बिहार निवासी सुभाष यादव का नामांकन रद्द कर दिया गया.

  • भजन कार्यक्रम में झूमे श्रद्धालु

    सामंतो काली मंदिर महिला समिति के स्थापना दिवस सह तीन दिवसीय महोत्सव के दूसरे दिन मंगलवार को मंदिर परिसर में कई कार्यक्रम आयोजित हुए. सुबह में मुख्य रूप से अध्यक्ष सरोजनी सिंह व सचिव आशा वर्णवाल आदि ने संयुक्त रूप से अखंड ज्योत प्रज्ज्वलित कर सवा 36 घंटे के भजन कीर्तन की शुरुआत की.

  • बीमार बिरहोर बच्ची की मौत

    प्रखंड के दक्षिणी पंचायत अंतर्गत तेलीयामारन स्थित बिरहोर टोला के अशोक बिरहोर की नौ माह की बच्ची की मौत मंगलवार की सुबह सदर अस्पताल में इलाज के दौरान हो गयी. बच्ची पिछले कई दिनों से बीमार चल रही थी. बीमार बच्ची को लेकर उसके पिता अशोक बिरहोर रविवार की दोपहर प्रखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेक

  • पांच दिनों से बीओआइ में लिंक फेल

    प्रखंड मुख्यालय के सामने स्थित बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में पिछले पांच दिनों से लिंक फेल रहने से बैंक का कार्य बाधित हो रहा है, वहीं खाताधारकों को भी बैंक से लेन-देन में परेशानी हो रही है. दूर दराज से आयीं वृद्ध महिला व पुरुष भी घंटो बैंक परिसर में बैठ वापस चले जाते हैं.

  • झारखंड विस चुनाव : सुभाष यादव का नामांकन रद्द, राजद के वैकल्पिक उम्मीदवार अमिताभ कुमार का पर्चा होल्ड पर

    विधानसभा चुनाव में इस बार कोडरमा का राजनीतिक तापमान लगातार उफान पर है. राजद के पहले घोषित हुए प्रत्याशी बिहार निवासी सुभाष यादव का नामांकन पत्र रद्द होने की संभावना को देखते हुए मंगलवार को उनका पक्ष रखने कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता व सुप्रीम कोर्ट के वरीय अधिवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला कोडरमा पहुंचे.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : कोडरमा में राजद ने सुभाष के बदले अमिताभ को उतारा

    कोडरमा : विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया के अंतिम दिन यहां बड़ा फेरबदल देखने को मिला. महागठबंधन के तहत राजद से 22 नवंबर को नामांकन दाखिल कर चुके सुभाष यादव की जगह पार्टी ने राजनीति में नये चेहरे व संवेदक अमिताभ कुमार उर्फ बबलू चौधरी को सिंबल जारी कर दिया.

  • उपलब्धियां गिना डाॅ नीरा ने मांगा समर्थन

    भाजपा प्रत्याशी सह शिक्षा मंत्री डाॅ नीरा यादव ने सोमवार को विभिन्न गांवों में जनसंपर्क अभियान चलाया. उन्होंने दिबौर, फॉरेस्ट कॉलोनी, ताराघाटी, चरकी पहाड़ी, बिशनीटीकर, एकतरवा, करहरिया, बाराकुरा, कुशाहना, चिरकुंडी, पुरनानगर, बदडीहा, पांडेयडीह, बदडीहा, चन्द्रोडीह, नावाडीह आदि गांव का दौरा कर समर्थन मांगा.

  • स्कॉर्पियो व बाइक में टक्कर, दो घायल

    थाना क्षेत्र अंतर्गत डोमचांच-सतगांवा मुख्य मार्ग स्थित बेहराडीह सरौनिया के समीप सोमवार सुबह हुई सड़क दुर्घटना में बाइक सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना उस वक्त घटी जब एक तेज रफ्तार स्कॉर्पियो (जेएच-12के-1456)

  • झारंखड विस चुनाव: कोडरमा में रद्द हो सकता है राजद उम्मीदवार सुभाष प्रसाद का नामांकन

    कोडरमा: शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव की कोडरमा विधानसभा सीट पर चुनाव को लेकर पूरी तरह सियासी बिसात बिछने से पहले बड़ा उलटफेर होना तय लग रहा है. यहां से महागठबंधन के तहत राजद के उम्मीदवार सुभाष प्रसाद यादव का नामांकन स्क्रूटनी के दौरान रद्द हो सकता है. अब महागठंबधन नये चेहरे की तलाश कर रहा है.

  • भूपेंद्र का शव घटना के 12 दिन बाद बरामद

    नवलशाही थाना क्षेत्र के पुरनाडीह में संचालित पत्थर खदान में शनिवार को पत्थर खदान के दक्षिणी छोर से बेंचिंग सहित चाल धंसने की घटना में मलबे में दबे तीन शवों में से भूपेंद्र मेहता उर्फ उपेंद्र के शव को घटना के 12 दिन बाद बुधवार को बरामद कर लिया गया है. घटना के अगले ही दिन अनिल सिंह तथा दो दिन बाद अन्नी मेहता का शव बरामद किया जा चुका है.

  • युवक का शव बरामद, हत्या की आशंका

    पुलिस ने मंगलवार रात 10 बजे रेभनाडीह गोदखर मोड़ के समीप एक गढ्ढे से कटहाडीह निवासी 45 वर्षीय रोजन खान (पिता बंदु खान) का शव बरामद किया है. पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया. मुखिया शहजाद आलम की सूचना पर थाना प्रभारी सोनी प्रताप ने घटनास्थल पर पहुंच कर कार्रवाई शुरू कर दी.

  • प्रधान सचिव ने किया बाल मित्र ग्राम दौरा

    झारखंड सरकार श्रम विभाग के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का ने कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रेन फाउंडेशन द्वारा गठित बाल मित्र ग्राम का दौरा किया. सबसे पहले वे ढेबुआडीह बाल मित्र ग्राम पहुंचे और बाल पंचायत के बच्चों से मुलाकात की. यह जाना कि बाल पंचायत का गठन कैसे होता है और उनकी क्या-क्या जिम्मेदारी होती है.

  • चौथे दिन भी नहीं हुआ कोई नामांकन

    विधानसभा चुनाव को लेकर 16 नवंबर से शुरू हुए नामांकन प्रक्रिया के चौथे दिन भी एक भी प्रत्याशी द्वारा नामांकन नहीं हुआ. जबकि दिन भर निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ विजय वर्मा अपने सहयोगियों के साथ प्रत्याशियों के इंतजार में बैठे रहें. माना जा रहा है कि चुनाव में खड़े होनेवाले प्रत्याशी शुभ मुहूर्त का इंतजार कर रहे है. हालांकि, नामांकन को लेकर निर्देशन के चार फॉर्म जरूर बिके.

  • उपभोक्ता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

    रामपाल एजेंसी तिलैया द्वारा विजया पंचायत में उपभोक्ताओं को जागरूक करने के लिए सुरक्षा प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया. इसमें उपभोक्ताओं को गैस लेने से पूर्व क्या करना चाहिए यह बताया गया. सिलिंडर का वजन चेक करना, लीक जांच उपकरण से सिलिंडर लीक की जांच करना,

  • क्षेत्र का विकास करने वाला हो विधायक

    बरकट्ठा विधानसभा का चुनाव 12 दिसंबर को होगा. भाजपा समेत अन्य दलों ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. इसमें भाजपा से प्रो जानकी यादव, निर्दलीय के रूप में पूर्व विधायक अमित कुमार यादव, झाविमो से बटेश्वर मेहता, आजसू से प्रदीप मेहता, माले से इब्राहिम अंसारी, असरफ अंसारी आदि के नाम शामिल हैं.

  • तीन वर्ष में बैंक धोखाधड़ी में 9,980 कर्मियों पर कार्रवाई

    सांसद अन्नपूर्णा देवी के एक तारांकित प्रश्न के लिखित जवाब में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि वर्ष 2015, 2016 व 2017 में बैंक धोखाधड़ी में शामिल 9,980 बैंक कर्मियों पर कार्रवाई की गयी है. वर्ष 2015 में 4,641, वर्ष 2016 में 3,232 व वर्ष 2017 में 2107 सरकारी क्षेत्र के बैंक (पीएसबी) कर्मचारियों पर कार्रवाई की गयी है.

  • भाकपा जिला परिषद की बैठक में हुए कई निर्णय

    भाकपा जिला परिषद की बैठक हीरोडीह स्थित रामेश्वर चौधरी के मकान पर दुर्गा राय की अध्यक्षता में हुई. मौके पर सीपीआइ के मजदूर नेता सह पूर्व सांसद गुरुदास दास गुप्ता के निधन पर दो मिनट का मौन रखा गया. मौके पर राज्य परिषद सदस्य सह जिप सदस्य महादेव राम ने कहा कि हिरोडीह रेलवे स्टेशन के निकट झुग्गी-झोपड़ी व गुमटी में गुजर-बसर करने वाले लोगों को उजाड़ना घोर निंदनीय है.

  • हर चुनाव में नेता देते आये आश्वासन

    की समस्या के कारण 1991 में बंद है. 28 साल बंद इस योजना को चालू कराने की दिशा में नेताओं ने कभी गंभीरता नहीं बरती. 1991 से अब तक छह बार विधानसभा चुनाव होनेवाले हैं, लेकिन विधायक या सांसद ने योजना को चालू कराने की दिशा में पहल नहीं की.

  • चुनाव में युवाओं की होती है भूमिका अहम

    विधानसभा चुनाव में वोट प्रतिशत बढ़ाने व लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से जिले के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में स्वीप कोषांग के जरिये मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया.झुमरीतिलैया स्थित ग्रिजली बीएड कॉलेज में डीइओ शिव नारायण शाह के नेतृत्व में जागरूकता अभियान के तहत रंगो

  • झुमरीतिलैया : दो बोरे में भरकर ले जा रहे थे 15 लाख नोट, जांच में पकड़ाया

    विधानसभा चुनाव को लेकर पूरे राज्‍य भर में सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है. वाहन जांच कर रही एसएसटी की टीम ने रविवार को सुभाष चौक के पास करीब लाखों की नगद राशि को जब्‍त किया है.

  • खदान हादसे में दबे उपेंद्र का पता नहीं

    नवलशाही थाना क्षेत्र के पुरनाडीह में संचालित पत्थर खदान में गत नौ नवंबर को चाल धंसने की घटना के बाद मलबे में दबे उपेंद्र मेहता के शव का एक सप्ताह बाद भी कोई अता पता नहीं चल सका है. शनिवार को घटनास्थल पर पहुंचे एसपी डाॅ एम तमिल वाणन ने स्थिति का जायजा लिया.

  • बेलखरा में नि:शुल्क योग शिविर लगा

    पतंजलि योग प्रचारक, प्रकल्प युवा भारत संयुक्त हरिद्वार के तत्वावधान में चंदवारा प्रखंड के बेलखरा गांव में पांच दिवसीय नि:शुल्क योग शिविर आयोजित किया गया. उद्घाटन योगी सुषमा सुमन, ईश्वर यादव, युवा भारत के जिला प्रभारी योगी प्रदीप कुमार सुमन, समाजसेवी अजय यादव, धीरेंद्र यादव, शिव

  • पुलिस को सभी लोग अपना दोस्त समझें

    बाल अधिकारों को सुरक्षित करने व इसको लेकर जागरूकता के उद्देश्य से थाना परिसर में चाइल्ड लाइन से दोस्ती अभियान का आयोजन किया गया. इस दौरान थाना प्रभारी शाहिद रजा ने बच्चों को पुलिस की कार्यप्रणाली की जानकारी देते हुए पुलिस से नहीं डरने व अपनी समस्या बेझिझक रखने की बात कही.

  • 000बागी हुई शालिनी, आजसू से लड़ेगी चुनाव

    भाजपा से कोडरमा विधानसभा चुनाव का टिकट नहीं मिलने से नाराज चल रही जिप अध्यक्ष शालिनी गुप्ता ने बगावत करते हुए आजसू से चुनाव लड़ने की घोषणा की है. यहां होटल ग्रैंड सूर्या में समर्थकों से रायशुमारी को लेकर आयोजित बैठक के बाद उन्होंने भाजपा से इस्तीफा देकर चुनावी मैदान में उ

  • रेलवे के जमीन से हट रहा है अतिक्रमण

    हिरोडीह स्टेशन चौक पर रेलवे के अल्टी मेटम के बाद झुग्गी-झोपड़ी व ठेला खोमचा वालों ने स्वत: अपनी दुकान हटानी शुरू कर दी है. हालांकि स्टेशन चौक पर दुकानों के हटने से जहां एक तरफ सन्नाटा सा दिखने लगा है. वहीं दूसरी तरफ रोजी रोजगार के भी लाले पड़ गये हैं. यहां अवस्थित दर्जनों दुकान से दर्जनों परिवार का भरण पोषण होता था. उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व रेलवे ने अतिक्रमण हटाना शुरू किया था.

  • जनता की मुश्किलों को हल करनेवाला हो विधायक

    बरकट्ठा विधानसभा चुनाव के लिए 12 दिसंबर को मतदान होगा. इधर, भाजपा ने अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है, जबकि मतदाताओं ने भविष्य का विधायक कैसा हो इस पर मंथन करना शुरू कर दिया है. जयनगर निवासी समाजसेवी अरमान खान ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि विधा

  • कोडरमा : बागी हुईं भाजपा की शालिनी गुप्‍ता, शिक्षा मंत्री के खिलाफ आजसू से लड़ेंगी चुनाव

    भाजपा से कोडरमा विधानसभा चुनाव का टिकट नहीं मिलने से नाराज चल रही जिप अध्यक्ष शालिनी गुप्ता ने बगावात करते हुए आजसू से चुनाव लड़ने की घोषणा की है. यहां समर्थकों से रायशुमारी को लेकर आयोजित बैठक के बाद उन्होंने भाजपा से इस्तीफा देकर चुनावी मैदान में उतरने को एलान किया. शालिनी ने अपने संबोधन के दौरान भावुक होते हुए शिक्षा मंत्री का नाम लिए बगैर जोरदार हमला किया.

  • निर्धारित समय पर सुविधा बहाल करने का दिया निर्देश

    डीसी रमेश घोलप व एसपी डाॅ एम तमिल वाणन ने गुरुवार को लोकाई स्थित आइटीआइ में बनाये गये वज्रगृह का निरीक्षण किया. इस दौरान दोनों ने यहां चुनाव को लेकर किये जा रहे कार्यों का जायजा लिया. दोनों अधिकारियों ने आइटीआइ भवन के विभिन्न क्षेत्रों का अवलोकन कर यहां बनाये जा रहे वज्रगृह, मतगणना हाल समेत अन्य निर्माण कार्यों का जायजा लेते हुए कई आवश्यक दिशा निर्देश दिये.

  • उपेंद्र का शव छठे दिन भी नहीं मिला

    नवलशाही थाना क्षेत्र के पुरनाडीह स्थित पत्थर खदान में शनिवार को बेंचिंग सहित चाल धंसने की घटना में लापता उपेंद्र मेहता के शव को घटना के छठे दिन भी बरामद नहीं किया जा सका.

  • जयनगर में याद किये गये पंडित नेहरू

    चाचा नेहरू की जयंती पर विभिन्न शिक्षण संस्थानों में धूमधाम से बाल दिवस मनाया गया. आदर्श शिशु निकेतन हिरोडीह में सविता वर्णवाल की अध्यक्षता में बाल दिवस मना. संचालन रामविलास सिंह ने किया. मुख्य अतिथि डाॅ बीएनपी वर्णवाल ने पंडित नेहरू की तस्वीर पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरूआत की.

  • मलबे में दबे उपेंद्र को खोजने पहुंची एनडीआरएफ की टीम

    बुधवार को दोपहर के करीब दो बज रहे थे. प्रभात खबर की टीम नवलशाही थाना क्षेत्र के पुरनाडीह स्थित पत्थर खदान पहुंची. यहां शनिवार को चाल धंसने की घटना हुई थी. बेंचिंग सहित चाल धंसने की घटना में लापता 30 वर्षीय उपेंद्र मेहता (पिता मदन मेहता) का पांच दिन बाद भी पता नहीं चल सका है.

  • यौन शोषण का मामला दर्ज कराया

    एक महिला ने बुधवार को थाना में आवेदन देकर आरागारो निवासी मुंशी साव(पिता-छोटू साव) पर जान मारने की धमकी देकर एक माह तक शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया है. महिला ने कहा है कि उनका पति रांची में काम करता हैं.

  • रोजी-रोजगार और क्षेत्र के विकास को मिले प्राथमिकता

    बरकट्ठा विधानसभा क्षेत्र के लिए 12 दिसंबर को मतदान होना है. यहां से भाजपा, झाविमो, राजद का चुनाव लड़ना तय है. हालांकि अभी तक किसी भी दल ने अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की है. बावजूद इसके मतदाताओं ने एक बेहतर सरकार व काम लायक जनप्रतिनिधि के चयन को लेकर आत्ममंथन शुरू कर दिया है.

  • आंगनबाड़ी सेविकाओं का स्थायीकरण हो

    विधानसभा चुनाव को लेकर आंगनबाड़ी सेविकाएं वोट देने को लेकर उत्साहित हैं. आंगनबाड़ी सेविकाओं ने स्थायीकरण को प्रमुख मुद्दा बताया. सेविकाओं के अनुसार सरकार उनके मानदेय को वेतनमान में बदले. साथ ही उन्हें सम्मान मिले. प्रस्तुत है महिलाओं की राय:

  • तब के प्रत्याशी और कार्यकर्ता दल-बदलू नहीं होते थे: डिलो साव

    प्रखंड के ग्राम मध्यगोपाली निवासी 82 वर्षीय डिलो साव आजादी के बाद से ही वोट देते आ रहे हैं. उनके अनुसार पहले और अभी के चुनाव में काफी फर्क आ चुका है. पहले चुनाव के समय बूथ पर पुलिस की पहरेदारी नहीं होती थी और न ही लड़ाई-झगड़े होते थे. पांच-दस गांव के बीच एक बूथ होते थे और लोग उत्साह के साथ मतदान करने पहुंचते थे.

  • मथुरा से आये पुरोहित को किया स्वागत

    माहुरी भवन में तिलैया माहुरी वैश्य मंडल परिवार द्वारा मंडल कार्यालय में मथुरा से आये पुरोहित कृष्ण कुमार चतुर्वेदी काे सम्मानित किया गया. कृष्ण कुमार मथुरा स्थित कुलदेवी सिद्धि दात्री मां मथुरासिनी के मंदिर की वर्तमान स्थिति की जानकारी दी. पंकज भदानी द्वारा मां का सिंगार किया गया.

  • सजा दरबार, शबद कीर्तन से संगत निहाल

    कल तारण गुरु नानक आया, सुनी पुकार दातार प्रभ गुरुनानक जग माहे पठाया, जे सो चंदा, उगवे सूरज चढ़े हजार, ऐते चानण होंदयां, गुरु बिन घोर अंधार..., सतगुरु नानक प्रगटिया मिटी धुंध जग चाणन होया...,गुरु वाणी से मंगलवार को जमशेदपुर से आये रागी जत्था सरदार गुरदीप सिंह व संगत ने गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा परिसर को गुंजायमान कर दिया.

  • मीरा देवी बनी प्रदेश अध्यक्ष

    झारखंड राज्य आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका पोषण सखी संघ (सीटू) का तीसरा राज्य सम्मेलन मजबूत संगठन बनाने व तीखा आंदोलन चलाने के संकल्प के साथ मंगलवार को संपन्न हुआ. सम्मेलन में सर्वसम्मति से राज्य कमेटी का चुनाव हुआ. इसमें कोडरमा की आंगनबाड़ी नेत्री मीरा देवी प्रदेश अध्यक्ष चुनी गयी.

  • मारपीट मामले में दोनों पक्ष ने दर्ज करायी प्राथमिकी

    प्रखंड के ग्राम गोहाल में जमीन विवाद में हुई मारपीट को लेकर दोनों पक्षों ने अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज करायी है. प्रथम पक्ष के विनोद दास (पिता- बद्री दास) ने जयनगर थाना में आवेदन देकर कांड संख्या 208 के तहत मामला दर्ज कराया है. आवेदन में उन्होंने कहा है कि सोमवार की सुबह एजाज खान की जमीन पर चहारदीवारी निर्माण के

  • बच्चों को एक रोटी कम दो, पर तालीम जरूर दो

    प्रखंड के जयनगर स्थित हाजी मुहल्ला में मुस्लिम कुशा कमेटी व तंजीम उल्मा-ए-हक के बैनर तले पैगाम-ए-अमल काॅन्फ्रेंस का जलसा का आयोजन किया गया. अध्यक्षता मौलाना असगर अली, निगरानी मौलाना गुलाम सरवर कादरी, सरपरस्ती सूफी ए बासफा हजरत अल्लामा सिराजुल कादरी वासिफ कोडरमावी व संचालन मौलाना गयासुद्दीन अमजदी व शाहिद रजा इकबाली ने संयुक्त रूप से किया.

  • अमित यादव को टिकट नहीं मिला तो सामूहिक इस्तीफे की चेतावनी

    बरकट्ठा : दिव्य कल्याण आश्रम बरकट्ठा स्थित भाजपा कार्यालय में विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ताओं की बैठक हुई. अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष रीत लाल प्रसाद ने की व संचालन सरयू वर्मा ने किया. बैठक में बरकट्ठा विधानसभा क्षेत्र से अमित कुमार यादव को भाजपा से उम्मीदवार बनाने की मांग को लेकर कार्यकर्ता गोलबंद हुए. कार्यकर्ताओं ने कहा कि पूरे झारखंड से 52 सीटों पर भाजपा ने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिये हैं.

  • डाॅ नीरा को ही मिला टिकट, अब टाइट होगा फाइट

    आखिरकार सभी लोग बेसब्री से जिसका इंतजार कर रहे थे उसकी घोषणा हो गयी. अन्य दलों की अपेक्षा भाजपा किस दावेदार का टिकट फाइनल करती है यह जिले में पिछले कुछ दिनों से चर्चा का विषय बना हुआ था, पर रविवार शाम को पार्टी की प्रेस वार्ता के बाद इन सभी चर्चाओं पर विराम लग गया. पार्टी के अंदर व बाहर हो रहे तमाम विरोधों के बावजूद शिक्षा मंत्री सह निवर्तमान विधायक डाॅ नीरा यादव टिकट प्राप्त करने में सफल रही.

  • जूनियर में डीएवी व सीनियर में शिवतारा विद्या मंदिर अव्वल

    भारत विकास परिषद झुमरीतिलैया शाखा के तत्वावधान में रविवार को कैलाश राय सरस्वती विद्या मंदिर में जिला स्तरीय भारत को जानो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. अध्यक्षता परिषद के अध्यक्ष रामप्रवेश पांडेय व संचालन वकील सिंह ने किया. प्रश्न मंच प्रतियोगिता सीनियर व जूनियर दो ग्रुप में आयोजित की गयी थी.

  • 26 घंटे बाद पत्थल खदान के मलबे से निकाला गया एक शव

    नवलशाही थाना क्षेत्र के पुरनाडीह में संचालित पत्थर खदान में शनिवार को हुए हादसे के 26 घंटे बाद रविवार को एक व्यक्ति का शव निकाला गया. राहत व बचाव कार्य में लगी प्रशासनिक टीम ने मछुआरों की मदद से मलबे में पानी के अंदर पड़े शव को बाहर निकाला. शव की पहचान मसनोडीह निवासी अनिल कुमार सिंह के रूप में की गयी है.

  • कोडरमा : पत्थर खदान में चाल धंसा, तीन लोग दबे, चार अन्‍य लोग घायल

    नवलशाही थाना क्षेत्र के नवादा पुरनाडीह में संचालित पत्थर खदान (एक नंबर) में शनिवार को चाल धंसने से खदान में कार्य कर रहे तीन लोग मलबे में दब गये, जबकि चार लोगों के घायल होने की सूचना है. दबे हुए लोगों में एक खदान संचालक का चाचा अनिल कुमार सिंह (50 वर्ष), जबकि दो अन्य में पेटी ठेकेदार डोमचांच के काली मंडा निवासी अन्नी मेहता (35 वर्ष) व फुलवरिया निवासी उपेंद्र मेहता (35 वर्ष) बताये जा रहे हैं.

  • आग में झुलसे बिरहोर को पुलिस की मदद से भेजा गया अस्पताल

    प्रखंड के बरियारडीह स्थित बिरहोर कॉलोनी में एक झोपड़ी के अंदर बिस्तर में लगी आग से पूरन बिरहोर (50 वर्ष) गंभीर रूप से झुलस गया. घटना गुरुवार की रात लगभग साढ़े आठ बजे की है. घटना के बाद उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाने की तैयारी थी, पर वह जाने को तैयार नहीं हुआ.

  • शपथ पत्र में एक भी कॉलम खाली न छोड़ें

    समाहरणालय परिसर स्थित सभागार में वाणिज्य कर उपायुक्त दिलीप कुमार मंडल की अध्यक्षता में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक हुई. इसमें विधानसभा चुनाव में खड़े होनेवाले प्रत्याशियों को नामांकन के समय नामांकन प्रपत्र के अलावे लगने वाले अन्य कागजातों की जानकारी दी गयी.

  • 57 साल पूर्व के राजस्व कर्मचारी पर मामला दर्ज

    शहर के वार्ड नंबर 28 मौजा यदुटांड़ में गैरमजरुआ खास भूमि की जमाबंदी गलत तरीके से करने के आरोप में 57 वर्ष पूर्व कोडरमा अंचल में पदस्थापित राजस्व कर्मचारी/पंचायत सेवक ज्वाला प्रसाद मिश्रा व अन्य के विरुद्ध तिलैया थाना में मामला दर्ज किया गया है. सीओ अशोक राम ने इस संबंध में गत दिन थाना में आवेदन दिया था.

  • जिले के18 स्कूलों हुई भारत को जानो प्रतियोगिता

    भारत विकास परिषद के तत्वावधान में गुरुवार को भारत को जानो प्रतियोगिता के तहत स्कूल स्तर पर जिले के 18 स्कूलों में एक साथ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इसमें जिले के शिवतारा सरस्वती विद्या मंदिर, पीवीएसएस डीएवी पब्लिक स्कूल, ग्रिजली विद्यालय, सीडी बालिका उच्च विद्यालय, मेरेडियन स्कूल,

  • जहर खाने से विवाहिता की मौत

    जहर खाने से एक विवाहिता की मौत हो गयी. मृतका की पहचान 35 वर्षीय पुष्पा देवी (पति रामचंद्र साव) घोड़थम्भा जिला गिरिडीह निवासी के रूप में हुई है. मृतका के परिजनों ने बताया कि बुधवार की रात को घर के सभी लोग खाना खाकर सो गये थे.

  • नेटवर्क नहीं मिलने से ई पॉश मशीन बनी सिरदर्द

    सरकार द्वारा सभी विभागों को ऑनलाइन सिस्टम से जोड़ दिया गया है. मगर कई विभागों में तकनीकी गड़बड़ी का खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है. जनवितरण प्रणाली की दुकानों में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने को लेकर ई पॉश मशीन सिस्टम लागू किया गया. मगर कई जगहों पर टावर नहीं आने की शिकायत आम है.

  • घंघरी में हो रही है भगवान भास्कर की पूजा

    प्रखंड के घंघरी छठ घाट पर छठ पूजा में स्थापित की गयी भगवान भास्कर की प्रतिमा के समक्ष रोज सुबह-शाम पूजा-अर्चना हो रही है. यहां आयोजित मेले में आसपास के ग्रामीण इलाके के लोगों की भीड़ उमड़ रही है.

  • विद्युत अधीक्षण अभियंता ने पदभार ग्रहण किया

    विद्युत अंचल कार्यालय में मंगलवार को नव पदस्थापित विद्युत अधीक्षण अभियंता दिनेश कुमार सिंह ने पदभार ग्रहण किया. मौके पर उन्होंने निवर्तमान अधीक्षण अभियंता मनोज कुमार झा से पदभार लिया. इससे पहले श्री सिंह हजारीबाग में पदस्थापित थे. वहीं इसके पूर्व श्री सिंह कोडरमा में ही विद्युत अधीक्षण अभियंता के पद पर पदस्थापित थे.

  • शबद कीर्तन व कथा से संगत हुई निहाल

    श्री गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य पर गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा में आयोजित अखंड पाठ की सातवीं लड़ी की समाप्ति के पूर्व सोमवार को गुरुद्वारा गुरु सिंह से प्रभात प्रभातफेरी निकाली गयी.

  • मुहब्बत व भाईचारे का पैगाम देता है इस्लाम

    हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी इस्लाम धर्म के अनुयायी मोहम्मद साहब का जन्मदिन हर्षोल्लास के साथ 10 नवंबर को मनायेंगे. इसकी तैयारी शुरू कर दी गयी है. घरों को इस्लामी झंडों से सजाया जा रहा है. कारी शमीम रजा रहबर ने कहा कि इस्लाम हमें मुहब्बत व भाईचारे का पैगाम देता है.

  • उग्रवाद प्रभावित इलाकों में सड़क तक नहीं

    प्रखंड के सुदूरवर्ती व उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र गलबाती, खैराखुर्द, बिझवरिया, नैयाचक आदि गांव आजादी के वर्षों बाद भी मुलभूत सुविधाओं से वंचित हैं. इन गांवों में मूलभूत सुविधाओं का घोर अभाव है तो लोग जैसे-तैसे जीवन बीता रहे हैं. इन गांवों की हालत ऐसी है कि न कोई सड़क की सुधि लेता है और न ही अन्य सुविधाएं मुहैया कराता है.

  • शिविर में हुई स्वास्थ्य जांच

    मातृ छाया चैरिटेबल अस्पताल के संस्थापक सह टीम जेजे सुप्रीमो जुगनू जयंत द्वारा प्रखंड मुख्यालय स्थित मातृ छाया अस्पताल में सोमवार को निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया. इस दौरान वाराणसी से आयी महिला रोग विशेषज्ञ डाॅ आरती व नेत्र रोग विशेषज्ञ डाॅ दीपक ने सैकड़ों मरीजों की स्वास्थ्य जांच की गयी.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव: शिक्षा मंत्री डॉ नीरा को विपक्ष से ज्यादा अपनों से खतरा, जानें कोडरमा विधानसभा क्षेत्र का लेखा-जोखा

    कोडरमा : पूरी दुनिया में अभ्रक नगरी के रूप में प्रसिद्व कोडरमा का राजनीतिक इतिहास समय के साथ बदलता रहा है. यहां पहली बार 1952 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के अवध बिहारी दीक्षित विजेता होकर विधायक बने थे तो, 1957 में छोटानागपुर संताल परगना जनता पार्टी के जीपी त्रिपाठी ने जीत हासिल की थी. शुरुआती दो विधानसभा चुनावों के बाद इस सीट पर कभी संघर्ष सोशलिस्ट पार्टी के विश्वनाथ मोदी तो कभी कांग्रेस के राजेंद्र नाथ दां जीते.

  • चार घरों से लाखों की चोरी

    शहर में चोरों का आतंक घटने का नाम नहीं ले रहा है. पिछले दो दिन में शहर में चार घरों में चोरी का मामला प्रकाश में आया है. इस प्रकार के घटना से लोगों में भय का माहौल है. पहली घटना गोशाला रोड में एक साथ बंद पड़े तीन घरों में हुई. चोरों ने तीनों घरों का ताला तोड़ कर लाखों रुपये का सामान चुरा ले गये. हालांकि गृह स्वामी के न होने कारण चुराये गये सामानों का आकलन नहीं किया जा सका.

  • ट्रक के धक्के से एक भाई की मौत, दो गंभीर

    कोडरमा-गिरिडीह मुख्य मार्ग पर नवादा चौक के पास दस चक्का ट्रक की चपेट में आने से धरगांव पंचायत के शेरसिंगा वैदवर निवासी तालो टुडू के पुत्र सुनील टुडू(12) की मौत हो गयी.

  • निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए हर कदम उठायेंगे : उपायुक्त

    शनिवार को निर्वाचन आयोग द्वारा चुनावी बिगुल बजते ही पूरे राज्य में आचार संहिता लागू हो गयी. भारत निर्वाचन आयोग ने झारखंड विधानसभा आम चुनाव की घोषणा कर दी है. आयोग के घोषणा के तहत कोडरमा विधानसभा क्षेत्र के लिए तृतीय चरण में आगामी 12 दिसंबर को मतदान होगा. उक्त बातें जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी रमेश घोलप ने शनिवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कही.

  • खरना संपन्न ,भगवान भाष्कर को आज दिया जायेगा पहला अर्ध्य

    लोक आस्था और स्वच्छता का प्रतीक चार दिवसीय छठ महापर्व को लेकर शुक्रवार को खरना संपन्न हुआ. इसके पूर्व छठ व्रतियों ने पूरी श्रद्धा भक्ति और शुद्धता के साथ खरना का प्रसाद तैयार कर ,छठी मईया की आराधना करते हुए खरना का प्रसाद ग्रहण किया. इसी के साथ छठव्रतियों का 36 घंटे का निर्जला उपवास शुरू हो गया.

  • क्लबों व संस्थाओं ने की छठ घाटों की साफ सफाई

    लोक आस्था के महापर्व छठ को लेकर ग्रामीण क्षेत्र के छठ घाटों की विभिन्न क्लबों व संस्थाओं ने साफ सफाई की. इसमें पंचायत जनप्रतिनिधि भी पीछे नहीं रहे. रूपायडीह स्थित छठ घाट पर जिप सदस्य मुनिया देवी के नेतृत्व में लोगों ने छठ घाट की सफाई की तथा उसे दुरुस्त किया ताकि व्रतियों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो.

  • कोडरमा : छठ करने मोकामा जा रहे थे, हादसे में छह घायल

    कोडरमा बाजार : कोडरमा थाना क्षेत्र के जेजे कॉलेज के पास गुरुवार की सुबह 7.30 बजे हादसा हुआ, जिसमें कार पर सवार एक ही परिवार के छह लोग घायल हो गये. पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को सदर अस्पताल पहुंचाया गया. प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर रूप से घायल दो लोगों को रिम्स रेफर कर दिया गया. सभी रांची से मोकामा जा रहे थे छठ पर्व में शामिल होने.

  • नहाय-खाय के साथ महापर्व छठ प्रारंभ

    लोक आस्था का चार दिवसीय महापर्व छठ गुरुवार को नहाय-खाय के साथ शुरू हो गया. पहले दिन व्रतियों ने अपने निवास स्थल के नजदीक स्थित जलाशयों व अन्य जगहों पर स्नान किया. इसके बाद पूरे श्रद्धा व शुद्धता के साथ कद्दू की सब्जी, अरवा चावल, चना का दाल आदि बनाया और उसे ग्रहण किया.

  • छठ महापर्व की तैयारी जोरों पर

    प्रखंड व आसपास के क्षेत्रों महथाडीह, बंगाइकला, बगड़ो, बगरीडीह, सपही, ढोढ़ाकोला, बेहराडीह, तेतरियाडीह आदि क्षेत्रों में छठ पर्व की तैयारी को लेकर लोग छठ घाटों की सफाई में जुट गये है. वहीं डोमचांच नगर पंचायत अंतर्गत शिवसागर में छठ पर्व की तैयारी पूरी हो गयी. यहां प्रतिवर्ष छठ पर्व को लेकर छह दिवसीय मेला का आयोजन किया जाता है.

  • देश की एकता व संप्रभुता के लिए दौड़ा कोडरमा

    लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 144वीं जयंती सह राष्ट्रीय एकता दिवस पर जिले में विधित कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिला प्रशासन ने शहर के महाराणा प्रताप चौक से ब्लॉक मैदान तक रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया. शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव, जिप अध्यक्ष शालिनी गुप्ता, डीसी रमेश घोलप व एसपी डॉ एम तमिल वा

  • रन फॉर यूनिटी का आयोजन िकया गया

    प्रखंड में राष्ट्रीय एकता दिवस पर आधुनिक भारत के शिल्पकार स्वतंत्रता सेनानी लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल का जन्मदिन व पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता बीडीओ सह सीओ बैद्यनाथ उरांव ने की.

  • कोडरमा बाजार : पूर्व विधायक अकेला समेत 14 को जमानत

    कोडरमा बाजार : बरही से भाजपा के पूर्व विधायक उमाशंकर अकेला यादव समेत 14 लोगों को बुधवार को स्थानीय न्यायालय से जमानत मिल गयी. हालांकि, न्यायिक प्रक्रिया पूरी नहीं होने के कारण वे देर शाम तक जेल से निकल नहीं पाये. संभावना है कि गुरुवार को वे जेल से बाहर आयेंगे. बताते चलें कि उमाशंकर अकेला 22 दिनों से विभिन्न आरोपों को लेकर मंडल कारा कोडरमा में बंद हैं.

  • ट्रेलर के धक्के से पिता और दो बेटियों की मौत

    घोड़थंभा के नीमाडीह पुल के पास बुधवार की दोपहर लगभग तीन बजे एक बेलगाम ट्रेलर गाड़ी ने बाइक सवार बाबूलाल हेंब्रम व उसकी दो बेटियों को कुचल दिया. इससे बाबूलाल व एक बेटी की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी, वहीं दूसरी बेटी की मौत धनवार रेफरल अस्पताल में इलाज के दौरान हो गयी.

  • छठ की खरीदारी को लेकर हटिया आ रहा था बाबूलाल

    घोड़थंभा के नीमाडीह पुल के पास बुधवार को घटी सड़क दुर्घटना की जानकारी मिलते ही कोडरमा के डगरनवां पंचायत समिति सदस्य बालगोविंद यादव समेत कई लोग घोड़थंभा ओपी पहुंचे. यहां पर थाना प्रभारी से घटना की जानकारी ली. बताया कि छठ पूजा की सामग्री की खरीदारी को लेकर बाबूलाल अपनी दो बेटियों के साथ घोड़थंभा में लगने वाले साप्ताहिक हाट आ रहा था.

  • कर्मों का लेखा जोखा रखने वाले आराध्य देवता हैं चित्रगुप्त

    कलम दवात के ईष्ट देव भगवान चित्रगुप्त की पूजा पूरे जिले में भक्ति भाव के साथ संपन्न हुई. बुधवार को भगवान चित्रगुप्त की प्रतिमा का विसर्जन विभिन्न जलाशयों में किया गया. इसके पूर्व चित्रांश समाज द्वारा चित्रगुप्त पूजा को लेकर विभिन्न आयोजन किये गये. चित्रगुप्त नगर स्थित भगवान श्री चित्रगुप्त मंदिर में मंगलवार की रात सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ.

  • मां को दी विदाई जागरण में झूमे लोग

    प्रखंड के मरचोई, शिवपुर व खुट्टा में दीपावली संपन्न होने के बाद भक्तों ने मां लक्ष्मी को भावपूर्ण विदाई दी. विदाई के दौरान लोग मां के जयकारे के साथ ढोल बाजे व डीजे की धुन पर झूमते रहे. साथ ही अगले कार्तिक मास में दीपावली में फिर आने का निमंत्रण देकर माता को विदा किया.

  • आयोग के निर्देशों का सख्ती से करें पालन

    विधानसभा चुनाव को पारदर्शिता और भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराने को लेकर उप विकास आयुक्त आलोक त्रिवेदी की अध्यक्षता में बुधवार को बैठक हुई.

  • भक्तिभाव से मना भैया दूज

    भाई-बहन के अटूट प्रेम का पर्व भैया दूज मंगलवार को जिले में भक्तिभाव से मनाया गया. मौके पर बहनों ने भाइयों को तिलक लगा कर आरती उतारी और उन्हें मिठाई खिला कर लंबी उम्र की कामना की. वहीं भाइयों ने बहनों की रक्षा करने का संकल्प लिया. भाइयों ने इस अवसर पर अपनी बहनों को उपहार दिये. वहीं दूसरी ओर महिलाएं व युवतियों ने गोधन पूजा की.

  • नयी नियमावली का किया गया विरोध

    एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा जिला इकाई की बैठक आदर्श मवि कोडरमा में हुई. अध्यक्षता सुभाष कुमार सिंह व संचालन सुरेश यादव व सलीम अंसारी ने किया. इसमें मुख्य रूप से राज्य कार्यकारिणी सदस्य वीरेंद्र कुमार राय उपस्थित थे. बैठक में सरकार द्वारा प्रस्तावित नयी निय

  • भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल: जिलाध्यक्ष

    झामुमो जयनगर प्रखंड कमेटी की बैठक मंगलवार को कटिया में हुई. अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष अशोक सिंह व संचालन मरकच्चो प्रखंड अध्यक्ष रविशंकर सिंह ने किया. इसमें मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष श्याम किशोर सिंह, केंद्रीय कमेटी सदस्य संजय पांडेय, जिला प्रवक्ता वीरेंद्र पांडेय, अनिल राय, बैजनाथ यादव, नौशाद आलम, केदार पासवान, महेंद्र पासवान, साजिदा खातून, संजीदा खातून मौजूद थे.

  • जेवर दुकान में लगी आग, दो लाख का नुकसान

    परसाबाद रेलवे फाटक के निकट स्थित तन्नु ज्वेलर्स में मंगलवार को आग लग गयी. इसमें दुकान मालिक को करीब दो लाख रुपये का नुकसान हुआ है. दुकान से अचानक धुआं

  • रोशनी से जगमगाया घर-आंगन

    दीपावली पूरे जिले में रविवार को धूमधाम से मनायी गयी. शाम होते ही पूरा जिला रोशनी से जगमगा उठा. तरह-तरह की लाइटिंग, आकर्षक झालर रंग-बिरंगे बल्ब, मिट्टी के दीये व मोमबत्ती से झुमरीतिलैया शहर समेत जिले का हर घर, आंगन, दुकानें व कल कारखाने जगमगाते नजर आये. सुबह से ही लोग अपने घरों व प्रतिष्ठानों को आम के पत्ते, फूल व केले के थंब से सजाने में लगे रहे.

  • भक्ति भाव से हुई मां काली व लक्ष्मी की पूजा

    सुख, शांति व समृद्धि की कामना के साथ काली पूजा पूरे प्रखंड में शांति व उल्लास के साथ संपन्न हुई. दीपावली की रात मरकचो प्रखंड मुख्यालय स्थित श्रीनगर में पुजारी जागेश्वर ठाकुर द्वारा ग्रामीणों की मदद से पूजा की गयी. वहीं सोमवार को मां काली के जयकारे के साथ सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं ने भारी मन से मां काली को विदाई दी.

  • हालात बदलने के लिए शिक्षा जरूरी

    डीसी रमेश घोलप ने अपनी पत्नी व बच्चों के साथ बच्छेडीह पंचायत के विंडोमोह बिरहोर टोला में दीपावली मनायी. डीसी ने बिरहोर बच्चों को कॉपी, कलम, पेंसिल, रबर, पेंसिल कटर के अलावा मिठाई व पटाखे देकर उनके मुरझाये चेहरों पर खुशियां लौटायी. वहीं बिरहोर परिवारों को ठंड से बचाव के लिए कंबल दिया.

  • बाजार में रौनक, आज घर-आंगन होगा रोशन

    दीपावली रविवार को पूरे जिले में हर्षोल्लास के साथ मनायी जायेगी. दीपावली के पूर्व लोग अपने घरों व प्रतिष्ठानों को सजाने संवारने में लगे रहे. रविवार को विभिन्न जगहों पर मां लक्ष्मी व भगवान श्री गणेश की पूजा-अर्चना होगी, तो हर घर आंगन रोशनी से जगमग नजर आयेगा.

  • शहर में काली पूजा को लेकर उत्साह

    शहर के विभिन्न इलाकों में काली पूजा को लेकर आकर्षक पंडाल बनाये जा रहे हैं. यहां प्रतिमाओं की स्थापना होगी. दीपावली के दीन देर रात्रि को मां काली की पूजा पूरे परंपरा के साथ की जायेगी. कोडरमा स्टेशन के पास स्थित काली मंदिर, सामंतों काली मंदिर, अड्डी बंगला स्थित काली मंदिर के अलावा राजगढ़िया क्वार्टर, तिलैया बस्ती

  • सांसद की पहल से परिजनों को मिली भटकी बच्ची

    सांसद अन्नपूर्णा देवी की पहल से घर से भटकी हुई बच्ची परिजनों को मिली. कोडरमा बजरंगबली मंदिर के निकट रहनेवाली नेहा कुमारी भटक कर वर्दमान पहुंच गयी थी. शनिवार को दोपहर वर्दमान जिला भाजपा के महासचिव सुनील गुप्ता ने सांसद से संपर्क किया और बच्ची की तस्वीर भेजी.

  • गरीबों के लिए वरदान है आयुष्मान भारत योजना

    चाराडीह स्थित अपने आवास पर सांसद अन्नपूर्णा देवी ने शुक्रवार को आयुष्मान भारत योजना से लाभांवित लाभार्थियों के साथ संवाद किया. खराब मौसम के बावजूद कोडरमा व गिरिडीह जिला से आये 50 से ज्यादा लाभार्थियों ने सांसद से अपना अनुभव सांझा किया. मौके पर सांसद ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना देश के गरीबों के लिए वरदान है.

  • पंसस व मुखिया पति पर जानलेवा हमला

    बंगाखलार पंचायत के पंसस सह राजद दलित प्रकोष्ठ के जिला सचिव मनोज दास व मुखिया पति शिवशंकर राय पर शुक्रवार को ढाब जाने के क्रम में जानलेवा हमला हुआ. अनजान युवक द्वारा किये गये हमले में पंसस व मुखिया पति दोनों गंभीर रूप से घायल हो गये. यही नहीं हमलावर ने इनकी कार को भी पत्थर से

  • मनरेगा को लेकर जन सुनवाई

    प्रखंड मुख्यालय स्थित सांस्कृतिक भवन में मनरेगा को लेकर प्रखंड स्तरीय जन सुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया. अध्यक्षता बीडीओ अमित कुमार व संचालन बीपीओ रामशरण ने किया. मौके पर उपस्थित रोजगार सेवकों ने मनरेगा योजना के संचालन में आ रही समस्याओं को रखा.

  • पारा शिक्षिका के मानदेय की राशि का गबन, प्राथमिकी

    जिले के सुदूरवर्ती सतगांवा प्रखंड के मध्य विद्यालय मीरगंज की पारा शिक्षिका मालती कुमारी का अप्रैल 2007 से नवंबर 2014 तक का मानदेय भुगतान नहीं होने व उक्त राशि का गबन कर लेने के मामले में डीसी ने डीएसइ को दोषियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है.

  • धन की वर्षा पर बारिश का साया

    धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा तो दीपावली के दिन होगी, पर इससे पहले आने वाले धनतेरस को लेकर ग्राहकों के लिए बाजार सज धज कर तैयार है, लेकिन इस वर्ष धनतेरस बाजार पर बारिश का साया है. धनतेरस के पूर्व गुरुवार को दिन भर हुई झमाझम बारिश ने दुकानदारों की चिंता बढ़ा दी है.

  • जाति जनगणना को उजागर करने की मांग

    नगर पंचायत स्थित मेहता भवन में गुरुवार को पिछड़ा वर्ग की बैठक हुई. अध्यक्षता महासभा के कार्यकारी अध्यक्ष महेंद्र प्रसाद वर्मा व संचालन महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष लीलावती मेहता ने किया. मौके पर श्री वर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा अन्य राज्यों में 27 प्रतिशत आरक्षण दिया जा रहा है, लेकिन झारखंड में आरक्षण 14 प्रतिशत दिया जा रहा है.

  • जाति जनगणना को उजागर करने की मांग

    नगर पंचायत स्थित मेहता भवन में गुरुवार को पिछड़ा वर्ग की बैठक हुई. अध्यक्षता महासभा के कार्यकारी अध्यक्ष महेंद्र प्रसाद वर्मा व संचालन महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष लीलावती मेहता ने किया. मौके पर श्री वर्मा

  • 937 एलइडी लाइट से जगमग होगा शहर

    नगर पंचायत क्षेत्र के सभी वार्ड अब अंधेरे से मुक्त होगा. क्षेत्र के सभी वार्ड एलइडी लाइट से सुसज्जित होंगे. इसके लिए विभाग से 937 एलइडी लाइट प्राप्त हुआ है.

  • भक्ति के बिना जीवों का कल्याण नहीं होगा

    उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडलीय सह कोडरमा संतमत सत्संग का छठा वार्षिक अधिवेशन गुरुवार को संपन्न हुआ. लोगों को संबोधित करते हुए पूज्य पाद् आचार्य स्वामी वेदानंद जी महाराज ने कहा कि भक्ति के बिना जीवों का कल्याण नहीं होगा. भक्ति दो प्रकार से की जाती हैं.

  • पर्व को लेकर मिली 15 दिन की मोहलत

    हिरोडीह स्टेशन चौक पर रेलवे ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण करनेवाले लोगों को नोटिस देने के बाद गुरुवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू किया. इस दौरान रेल कर्मियों द्वारा रेलवे की जमीन की मापी कर पहले चिह्नित किया गया. इसके बाद जेसीबी की मदद से अतिक्रमण हटाने का काम

  • कोडरमा : तिलैया व कोडरमा में तीन लाख की छिनतई

    कोडरमा बाजार/झुमरीतिलैया : जिले में बुधवार को कुछ देर के अंतराल में छिनतई की दो घटनाएं हुईं. बेखौफ अपराधियों ने पुलिस को चुनौती देते हुए तिलैया व कोडरमा में दिनदहाड़े तीन लाख रुपये की छिनतई कर ली. पहली घटना कोडरमा थाना क्षेत्र के जेल के बगल में जलवाबाद जानेवाली गली में तथा दूसरी घटना तिलैया थाना से महज सौ मीटर की दूरी पर हुई. इन घटनाओं के बाद इलाके में सनसनी फैल गयी है.

  • कोडरमा : एटीएम में आयी खराबी निकलने लगे तिगुने पैसे

    झुमरीतिलैया (कोडरमा) : शहर के कृष्णा होटल परिसर स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम से मंगलवार को तीन गुना पैसे निकल रहे थे. जैसे ही इसकी जानकारी लोगों को मिली, वे एटीएम की ओर दौड़े पड़े. देखते-देखते एटीएम में लोगों की लंबी कतार लग गयी. जिसे जितना मौका मिला, उतनी बार पैसे निकाल कर चलता बना.

  • शराब और स्प्रिट लदे तीन वाहन जब्त, छह गिरफ्तार

    उत्पाद विभाग द्वारा चलाये गये छापेमारी अभियान में बीती रात कोडरमा थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग क्षेत्रों में अंग्रेजी शराब लदी दो कार जब्त की गयी. वहीं एक ट्रक में लदे भारी मात्रा में स्प्रिट बरामद किया गया. तीनों वाहनों को जब्त करते हुए इस मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के मुताबिक उत्पाद विभाग को शराब तस्करी करने की गुप्त सूचना मिली थी.

  • ग्रामीण बैंक ने चलाया जागरूकता पखवारा

    प्रखंड के घुरमुंडा स्थित आंगनबाड़ी केंद्र में मंगलवार को झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक के तहत सतर्कता जागरूकता पखवारा व वित्तीय साक्षरता अभियान चलाया गया. इस दौरान शाखा प्रबंधक संतोष कुमार सिन्हा ने लोगों को अटल पेंशन योजना व अटल ज्योति योजना के बारे में जानकारी दी.

  • बाइक चोरी कर भाग रहा युवक गिरफ्तार

    अशोका होटल सब्जी मंडी के पास खड़ी अपाची बाइक की चोरी कर भाग रहे आरोपी को पुलिस टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मंगलवार को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया, जबकि एक अन्य फरार हो गया. गिरफ्तार आरोपी की पहचान 20 वर्षीय पप्पू साव (पिता- बुधन साव) निवासी जुनाइ, थाना- दारू, जिला- हजारीबाग के रूप में हुई है.

  • यहां एक्सिस बैंक के एटीएम से निकल रहे हैं तीन गुने पैसे, एक हजार मांगने पर निकल रहे हैं तीन हजार

    कोडरमा: झारखंड के कोडरमा जिले में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार यहां झुमरीतिलैया के कृष्णा होटल परिसर में संचालित एक्सिस बैंक के एटीएम की ओर लोग दौड़े-दौड़े सुबह से ही पहुंच रहे हैं. कारण जानकार आप भी आश्‍चर्य में पड़ जाएंगे.

  • प्रदेश में पोस्टर-बैनर की सरकार है : झावियुमो

    प्रखंड के तेलोडीह पंचायत भवन परिसर में सोमवार को झावियुमो की जिलास्तरीय बैठक प्रखंड अध्यक्ष भुवनेश्वर राणा की अध्यक्षता में हुई. संचालन मुखिया मनींद्र राम ने किया. मौके पर जिलाध्यक्ष बेदू साव ने कहा कि भाजपा की सरकार पोस्टर बैनर की सरकार है और बड़े-बड़े उद्योगपतियों के लिए काम करती है.

  • कौशल विकास से हुनरमंद बन रहे युवा, रुक रहा पलायन : शिक्षा मंत्री

    समाहरणालय परिसर में सोमवार को झारखंड कौशल विकास मिशन सोसाइटी के तत्वावधान में करियर परामर्श एवं मेगा प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया गया. उद्घाटन मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव ने किया.

  • संस्मरण दिवस पर याद किये गये शहीद

    पुलिस लाइन में सोमवार को संस्मरण दिवस पर कार्यक्रम आयोजित कर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गयी. मौके पर मुख्य अतिथि एसपी डाॅ एम तमिल वाणन ने शहीद हुए जवानों को याद करते हुए उन्हें सलामी दी और दो मिनट का मौन रखा. वहीं पुलिस लाइन के जवानों ने भी अपने शस्त्र झुका कर शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी.

  • जोहार जन आशीर्वाद यात्रा में बोले सीएम रघुवर दास- फैमिली एंड कंपनी की राजनीति कर रहे झामुमो, राजद, कांग्रेस

    गिरिडीह/कोडरमा/जमुआ. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रविवार को जोहार जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान गिरिडीह, कोडरमा, जमुआ में जनसभाओं को संबोधित किया. इस दौरान श्री दास ने विपक्षी दलों पर निशाना साधा. कहा : झारखंड में भाजपा ही एकमात्र राजनीतिक दल है. बाकी सभी परिवार की कंपनियां बनकर रह गये हैं. जैसे कांग्रेस : सोनिया परिवार एंड कंपनी, झामुमो : सोरेन परिवार एंड कंपनी और राजद : लालू यादव एंड कंपनी.

  • कोडरमा में सोरेन परिवार का रघुवर का हमला, कहा- परिवारवाद की नहीं, विकास की राजनीति चलेगी

    झारखंड की जनता ने यह तय कर लिया है कि अब परिवारवाद व जातिवाद की राजनीति नहीं, बल्कि विकास की राजनीति चलेगी. यही कारण है कि लोकसभा चुनाव में संथाल जैसे जगह में पहले पिता को हार मिली और इस बार बेटा-बहू भी हारेंगे. उक्त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रविवार को कही. जन आशीर्वाद यात्रा के साथ झुमरीतिलैया के ब्लॉक मैदान पहुंचे सीएम ने बारिश की फुहारों के बीच सभा को संबोधित किया.

  • सीएम के कार्यक्रम को लेकर भाजपा ने झोंकी ताकत

    मुख्यमंत्री रघुवर दास रविवार को जन आशीर्वाद यात्रा के तहत कोडरमा पहुंचेंगे. वे दोपहर दो बजे झुमरीतिलैया स्थित ब्लॉक मैदान में सभा को संबोधित करेंगे. उनके कोडरमा आगमन को लेकर आयोजित सभा की तैयारी को लेकर भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है. पार्टी नेताओं ने कोडरमा के साथ ही झुमरीतिलैया शहर में पदयात्रा कर सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए लोगों से सीएम की सभा में शामिल होने की अपील की.

  • बाल पंचायत प्रतिनिधियों काे मिला प्रशिक्षण

    कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रेन फाउंडेशन द्वारा बाल पंचायत प्रतिनिधियों के लिए अग्रसेन भवन में दो दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया. बच्चों के क्षमता वर्द्धन व नेतृत्व क्षमता का गुण विकसित करने के उद्देश्य से आयोजित उक्त शिविर में जिले के विभिन्न बाल मित्र ग्राम के 27 बच्चे शामिल हुए.

  • 155 स्वयं सहायता समूहों के बीच 1.55 करोड़ का ऋण बंटा

    बिरसा सांस्कृतिक भवन में झारखंड राज्य जीविकोपार्जन प्रोत्साहन समिति (जेएसएलपीएस) व एसबीआइ कोडरमा बाजार शाखा के संयुक्त तत्वावधान में स्वयं सहायता समूहों के वित्तीय संपोषण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन उप विकास आयुक्त आलोक त्रिवेदी ने किया.

  • डीआरएम ने किया कई स्टेशनों का निरीक्षण

    धनबाद रेल मंडल के रेल प्रबंधक अनिल कुमार मिश्र ने शनिवार को अपने विशेष सलून से बंधुआ से कोडरमा तक विभिन्न स्टेशनों का निरीक्षण किया. इस दौरान बंधुआ में रेल लाइन की लंबाई क्षमता को देखते हुए बढ़ाने तथा टनकुपा, गुरपा व पहाड़पुर में फूट ओवरब्रिज बनाने की बात कही.

  • कोडरमा : नाबालिग का शव मिला, भीड़ ने मां की ही कर दी पिटाई

    थाना क्षेत्र के नवलशाही में वर्षों से बंद पड़े पत्थर खदान में शनिवार की सुबह एक नाबालिग लड़की का शव बरामद होने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. मृतका की पहचान राधा कुमारी (15 वर्ष), पिता राजेश कुमार के रूप में हुई है. मृतका बीते गुरुवार शाम सात बजे से लापता थी. जिस जगह से लड़की का शव बरामद हुआ है परिजन वहां से करीब 100 मीटर की दूरी पर स्थित बच्छेडीह पंचायत के कुशमई में किराये के मकान में रहते हैं, जबकि वे मूल रूप से नालंदा जिले के पावापुरी स्थित मानपुर (बिहार) के निवासी हैं.

  • कोडरमा में बंद पत्थर खदान से नाबालिग लड़की का शव बरामद

    रांची : बिहार की सीमा से सटे झारखंड के कोडरमा जिला में एक नाबालिग लड़की का शव बरामद हुआ है. उसके हाथ बंधे हैं. आशंका जतायी जा रही है कि नाबालिग की हत्या कर शव को पत्थर खदान में फेंक दिया गया है.

  • जटिल प्रक्रिया से राहत दिलाता है लोन मेला

    एचडीएफसी बैंक झुमरीतिलैया शाखा की ओर से धनतेरस व दीपावली के अवसर पर शुक्रवार को प्रखंड मैदान में दो दिवसीय ग्रामीण लोन मेला का आयोजन किया गया. उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव व ब्रांच मैनेजर सुभाशीष कुमार ने संयुक्त रूप से किया. मौके पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि एचडीएफसी बैंक द्वारा आयोजित लोन मेला काफी सराहनीय है.

  • सीसीएम ने लिया जायजा कमियां दूर करने का निर्देश

    जीएम के आगमन को लेकर शुक्रवार को पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर जोन के मुख्य वाणिज्य प्रबंधक अमिताभ प्रभाकर ने कोडरमा स्टेशन का निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में उनके साथ धनबाद रेल मंडल के एडीआरएम आशीष झा, गौरव कुमार के अलावा अन्य विभागीय पदाधिकारी मौजूद थे.

  • पांच दिन के अंदर बूथ कमेटी बनाने का निर्णय

    उत्तरी पंचायत भवन में शुक्रवार को राजद की बैठक मंजूर आलम की अध्यक्षता में हुई. संचालन सरफुद्दीन अंसारी ने किया. इसमें प्रखंड के 16 पंचायतों को चार जोन में बांट कर सभी पंचायतों में पर्यवेक्षक की नियुक्ति करते हुए पांच दिन के अंदर बूथ कमेटी बनाने का निर्णय लिया गया.

  • शिक्षा मंत्री के आवास पर दिया धरना

    अपनी विभिन्न मांगों को लेकर जिले के पंचायत सचिव झारखंड पंचायत सचिव संघ के बैनर तले शुक्रवार को शिक्षामंत्री डॉ नीरा यादव के आवास के समक्ष एक दिवसीय भूख हड़ताल सह धरना पर बैठे.

  • हाथ धुलाई कार्यक्रम का आयोजन

    खरियोडीह पंचायत अंतर्गत खरपोका में जलसहिया मंजू भारती द्वारा आंगनबाड़ी केंद्र, विद्यालय आदि कई स्थानों पर स्वच्छता पोषण सप्ताह के तहत हाथ धुलाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

  • पटना जा रही बस को ट्रेलर ने मारी टक्कर, तीन यात्री जख्मी

    कोडरमा थाना क्षेत्र के लक्खीबागी युवराज होटल के समीप शुक्रवार को एक तेज रफ्तार ट्रेलर ने पटना जा रही बस को जोरदार टक्कर मार दी. इस हादसे में बस में सवार तीन यात्री जख्मी हो गये हैं. हादसा तड़के पांच बजे हुआ है. हालांकि, जिस तरह से बस को नुकसान पहुंचा है, उससे बड़े नुकसान की आशंका थी, लेकिन अन्य यात्री पूरी तरह सुरक्षित हैं.

  • कोडरमा में यात्री बस और ट्रेलर में टक्कर, बस की केबिन का हुआ ये हाल

    रांची : बिहार की सीमा से सटे झारखंड के कोडरमा जिला में शुक्रवार को एक भीषण सड़क हादसा हुआ. एक यात्री बस को ट्रेलर ने दाहिनी ओर से टक्कर मार दी. टक्कर के बाद बस की केबिन के परखच्चे उड़ गये. दुर्घटना कोडरमा के जिला मुख्यालय के सदर थाना क्षेत्र के दूधीमाटी में हुई.

  • बिहार और झारखंड पुलिस चलायेगी संयुक्त अभियान

    आसन्न विधानसभा चुनाव को लेकर कोडरमा पुलिस व सीमावर्ती बिहार राज्य के नवादा पुलिस की बैठक बुधवार को रजौली में हुई. इसमें चुनाव के मद्देनजर संयुक्त रूप से जांच अभियान चलाने पर सहमति बनी. बताया जाता है कि झारखंड राज्य में होनेवाले आसन्न विधानसभा चुनाव के दौरान नक्सलियों और अंतरराज्यीय अप

  • दुर्घटना में घायल व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत

    रांची-पटना मुख्य मार्ग पर मंडल कारा के समीप मंगलवार शाम स्कॉर्पियो की चपेट में आने से घायल इफ्तेखार अहमद की मौत इलाज के लिए रांची जाने के दौरान हो गयी. इफ्तेखार अपनी मां गुलशन खातून के साथ बाइक (जेएच-12डी-4670) से जलवाबाद लौट रहे थे.

  • मैट्रिक के लिए 16 व इंटर के लिए आठ केंद्र का निर्धारण

    जिले में मैट्रिक-इंटर (सभी संकाय), मदरसा व संस्कृत परीक्षा 2020 के लिए परीक्षा केंद्रों के निर्धारण को लेकर अपर समाहर्ता अनिल तिर्की की अध्यक्षता में बुधवार को बैठक हुई.

  • पत्नी की गुमशुदगी को लेकर सनहा दर्ज कराया

    मध्य पंचायत मरकच्चो के रविदास मुहल्ला निवासी विकास दास ने अपनी पत्नी रजनी देवी की गुमशुदगी को लेकर बुधवार को थाना में सनहा दर्ज कराया है.

  • सफाई व्यवस्था को लेकर पार्षदों ने किया हंगामा

    कौशल विकास केंद्र में मंगलवार को नगर पर्षद बोर्ड की बैठक अध्यक्ष प्रकाश राम की अध्यक्षता में हुई. बैठक में शहर की सफाई, पेयजलापूर्ति व आय के स्रोत में बढ़ोतरी का मुद्दा छाया रहा. बैठक में मौजूद पार्षदों ने सफाई व्यवस्था सही ढंग से नहीं होने पर हंगामा किया.

  • ई विद्यावाहिनी फेज टू का दिया गया प्रशिक्षण

    प्रखंड सभागार में सभी विद्यालयों के शिक्षकों को ई-विद्यावाहिनी फेज टू का प्रशिक्षण दिया गया. सभी शिक्षकों को यह बताया गया कि डिजिटल इंडिया के तहत अब सभी विद्यालय, बीआरसी को पेपरलेस किया जायेगा. अब किसी तरह का रिपोर्ट ई विद्यावाहिनी एप के माध्यम से ही दी जानी है.

  • जयंती पर याद किये गये कलाम

    प्रखंड के न्यू एज वर्ल्ड स्कूल के प्राचार्य मो सलीम अहमद नेतृत्व में मंगलवार को भारत के 11वें राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम की जयंती मनायी गयी. विद्यालय के प्रधानाचार्य मो आसिफ ने बताया कि डॉ कलाम बचपन से ही मेहनती व समय के पाबंद थे. मौके पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने अपने हाथों से कलाम साहब की तस्वीर बना कर प्रस्तुत किया.

  • कांग्रेस ने मनायी कलाम व ज्ञान रंजन की जयंती

    जिला कांग्रेस कमेटी ने मंगलवार को पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम व एकीकृत बिहार के वरिष्ठ कांग्रेसी ज्ञान रंजन की जयंती संयुक्त रूप से अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ कार्यालय में मनायी. अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष मनोज सहाय पिंकू ने दोनों की तस्वीर पर माल्यार्पण किया.

  • बाबूलाल के नेतृत्व में सरकार बननी तय

    झाविमो जिला कार्यसमिति की बैठक सोमवार को साहू धर्मशाला में हुई. अध्यक्षता जिलाध्यक्ष वेदू साव व संचालन महामंत्री राजेंद्र सिंह ने किया. मौके पर विधानसभा चुनाव की तैयारी पर चर्चा की गयी. नेताओं ने पार्टी के आगामी कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की. बताया गया कि पार्टी नेता जगह-जगह प्रवास करेंगे और संगठन को मजबूत बनाने का कार्य करेंगे. रमेश हर्षधर ने कहा कि इस बार झारखंड में बाबूलाल मरांडी के नेतृत्व में सरकार बननी तय है.

  • गैस के सुरक्षित उपयोग व बचत की दी जानकारी

    प्रखंड मुख्यालय स्थित सभागार में सोमवार को उज्ज्वला दीदीयों के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया. अध्यक्षता प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष बैजनाथ यादव ने की. मौके पर श्री रामपाल एचपी गैस एजेंसी के वितरक विनोद रजक की मौजूदगी में उज्जवला योजना के साथ ही अन्य जानकारियां भी दी गयी.

  • करवा चौथ का व्रत 17 को

    करवा चौथ का व्रत इस बार 17 अक्तूबर को मनाया जायेगा. इसको लेकर सुहागिन महिलाएं अभी से तैयारी में जुट गयीं हैं. पंडितों के अनुसार इस बार खास संयोग बनने के कारण करवा चौथ का त्योहार और भी शुभ फलदायी होगा.

  • डबल इंजन की सरकार में तेजी से हो रहा विकास

    लोहासिकर से रामलखन सिंह यादव काॅलेज गेट तक बनने वाले आरसीसी पथ का गुरुवार को सांसद अन्नपूर्णा देवी व शिक्षा मंत्री डाॅ नीरा यादव ने संयुक्त रूप से शिलान्यास किया. करीब 8.4 किलोमीटर तक बनने वाले उक्त पथ का निर्माण राज्य संपोषित योजना से होना है. मौके पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद अन्नपूर्णा ने क

  • जनता दरबार में पहुंचे 21 फरियादी

    अपर समाहर्ता अनिल तिर्की का अध्यक्षता में गुरुवार को जनता दरबार का आयोजन किया गया. इस दौरान विभिन्न प्रखंडों से कुल 21 आवेदन प्राप्त हुए. हालांकि, इसमें अधिकतर लोगों ने आयुष्मान भारत के तहत गोल्डेन कार्ड बनाने को लेकर फरियाद लगायी. सरदारोडीह की भदवा देवी ने जहां अपने पति के गंभीर बीमारी से ग्रस्त होने की जानकारी देते हुए आयुष्मान कार्ड बनाने की मांग की. वहीं खरकोटा के सलीम अंसारी ने भी आयुष्मान कार्ड बनाने हेतु आवेदन दिया.

  • विधायक ने किया क्षेत्र भ्रमण, सुनी समस्याएं

    विधायक सह झारखंड आवास बोर्ड के अध्यक्ष प्रो जानकी यादव ने गुरुवार को क्षेत्र भ्रमण कर लोगों की समस्याएं सुनी. भ्रमण की शुरुआत तिलोकरी गांव से हुई. यहां ग्रामीणों ने उनका भव्य स्वागत किया तथा अपनी समस्याओं को रखा. मौके पर विधायक ने लोगों की समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया.

  • नुक्कड़ नाटक से लोगों को किया जागरूक

    प्रखंड अंतर्गत देवीपुर पंचायत के लालोडीह व देवीपुर गांव में केंद्र व राज्य सरकार की विकासशील नीतियों, योजनाओं व कार्यक्रमों का गुरुवार को वृहद प्रचार-प्रसार किया गया.

  • मिटको कॉलोनी के दो घरों से लाखों की चोरी

    कोडरमा थाना क्षेत्र के भंडरवा स्थित मिटको कॉलोनी में मंगलवार की रात बंद पड़े दो घरों में चोरी की वारदात हुई. चोरों ने कॉलोनी में सरकारी शिक्षक विजय राम व चतरा एसपी के चालक अजय रजक के घर को निशाना बनाते हुए नकद सहित लाखों रुपये का सामान उड़ा लिया. घटना के वक्त शिक्षक विजय राम अपने ससुर के निधन के

  • फल विक्रेता ने फांसी लगाकर दी जान

    शहर के विद्यापुरी स्थित कृष्णमोहन सिन्हा के घर में किराये पर रह रहे एक व्यक्ति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक की पहचान ताराटांड़ निवासी 45 वर्षीय मुकेश सोनकर (पिता स्व. गुलाब सोनकर) के रूप में हुई. घटना की जानकारी लोगों को तब हुई जब मंगलवार की सुबह कृष्णमोहन सिन्हा के पड़ोसी विजय रजक ने उनके घर का गेट खुला देखा.

  • फर्जी तरीके से जमीन बिक्री मामले में घिरे कोडरमा सीओ

    झुमरीतिलैया शहरी क्षेत्र के मौजा यदुटांड वार्ड संख्या 28 में गैरमजरुआ खास जमीन की खरीद-बिक्री किये जाने के मामले में कोडरमा अंचल कार्यालय पूरी तरह सवालों में घिर गया है. खासकर सीओ व अन्य कर्मियों की भूमिका को लेकर गंभीर सवाल उठ रहे हैं. जांच के बाद मिली जानकारी को देखते हुए डीसी ने जहां उक्त जमीन की हुई जमाबंदी को रद्द करने का आदेश दिया है.

  • ट्रेन से गिरने से दो लोगों की मौत

    जीआरपी कोडरमा ने मंगलवार रात रेलवे ट्रैक से दो शव बरामद किया. जीआरपी थाना प्रभारी शंभु प्रसाद ने बताया कि बीती रात अलग-अलग ट्रेन से गिरने से दो लोगों की मौत हो गयी, जिसमें एक महिला व एक किशोर शामिल है. उन्होंने बताया कि रात लगभग 11 बजे उन्हें सूचना मिली कि हि

  • चंदवारा के शिक्षक की मौत का मामला : पूर्व विधायक अकेला सहित 12 आरोपियों ने किया आत्म समर्पण

    कोडरमा : झारखंड के बरही से भाजपा के पूर्व विधायक उमाशंकर यादव उर्फ अकेला यादव सहित 12 आरोपियों ने बुधवार को सीजेएम शेखर कुमार की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया. आत्मसमर्पण के बाद न्यायालय ने पूर्व विधायक समेत सभी आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में मंडल कारा कोडरमा भेज दिया. अदालत में पूर्व विधायक के अलावा काली यादव, त्रिभुवन मोदी, राम प्रसाद स्वर्णकार, संतोष स्वर्णकार, दिलीप राणा, प्रमोद वर्मा, रंजीत सोनी, धीरज सोनी, दीपक सोनी, संदीप सोनी व महेंद्र सोनी ने सरेंडर किया.

  • कोडरमा मॉब लिंचिंग मामले में नया मोड़, चोरी करते पकड़ाया था युवक, रेलवे स्टाफ ने की थी पिटाई

    बच्चा चोर के संदेह में पिटाई कर युवक को जान से मार देने का मामला पुलिस जांच में कुछ और निकला है. जिस युवक की पिटाई से मौत हुई वह कोडरमा रेलवे स्टेशन के टीआरडी (ट्रैक्शन रेलवे डिपू) में ट्रांसफार्मर चोरी करने के उद्देश्य से अन्य तीन लोगों के साथ आया था, पर रेलवे स्टाफ ने इन सभी को देख लिया. इसके बाद तीन लोग तो भागने में सफल रहे, पर 35 वर्षीय सुनील कुमार यादव पिता प्रसाद्धी यादव निवासी छुतहरी कटिया थाना बरकट्ठा जिला हजारीबाग को स्टाफ ने पकड़ लिया.

  • शराब लदा वाहन जब्त, एक गिरफ्तार

    उत्पाद विभाग की टीम ने शुक्रवार देर रात गुप्त सूचना के आधार पर अवैध शराब लदी सूमो(जेएच-12सी-5672) को जब्त किया.

  • आज भी तीन ट्रेनें नहीं आयेगी कोडरमा

    पटना में भारी बारिश के बाद पानी जमा होने का असर रेल यातायात पर पड़ रहा है. पिछले तीन दिनों से कोडरमा रेलवे स्टेशन के रास्ते चलने वाली कुछ ट्रेनों को मार्ग परिवर्तित कर चलाया जा रहा है. शनिवार को पटना-रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस, गंगा दामोदर एक्सप्रेस व हटिया पटना एक्सप्रेस को परिवर्तित मार्ग से चलाया गया.

  • पूर्व विधायक ने किया ट्रांसफार्मर का उद्घाटन

    प्रखंड के पत्थलगढ़ा में शनिवार को बरही से भाजपा के पूर्व विधायक उमाशंकर अकेला ने ट्रांसफार्मर का उद्घाटन किया. मौके पर उन्होंन