• खूंटी : वाहन चोर गिरोह के छह सदस्य गिरफ्तार

    खूंटी : खूंटी पुलिस ने रांची के जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र से अंतराज्यीय वाहन चोर गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से खूंटी से चोरी की गयी बोलेरो बरामद की है. सात मोबाइल भी जब्त की है.

  • नौ छात्राएं नहीं दे सकी नौवीं बोर्ड की परीक्षा

    राजकीयकृत जनता उच्च विद्यालय प्लस टू की नौ छात्राएं जैक की नौवीं बोर्ड परीक्षा देने से वंचित रह गयी. इन छात्राओं को प्रवेश पत्र नहीं मिल सका. इनमें सोनाली कुमारी, मधु कुमारी, सुमन कुमारी, सानिला परवीन, फिजा नाज, खुशनुमा परवीन, रीता कुमारी, राखी कुमारी, गुलअलसा परवीन शामिल हैं. परीक्षा देने से वंचित छात्रओं में निराशा और उनके अभिभावकों में विद्यालय प्रबंधन के प्रति नाराजगी है.

  • ग्रामीणों की समस्याओं से रू-ब-रू हुए विधायक

    खलारी दौरे के दूसरे दिन विधायक समरीलाल क्षेत्र के कई गांव व टोलों में गये और लोगों की समस्याओं से रू-ब-रू हुए. हुटाप पंचायत अंतर्गत कृतधौड़ा में ग्रामीणों ने सप्लाई का पानी नहीं पहुंचने की बात बतायी. विधायक ने संबंधित अधिकारी से बात कर समस्या का जल्द निराकरण करने का आश्वासन दिया.

  • बचरा सब्जी मंडी में आग से दो दुकान जले

    सब्जी मंडी बचरा में मंगलवार रात आग लगने से दो दुकानें जल कर खाक हो गयी. इस घटना में सब्जी विक्रेता शिव प्रसाद राम व अर्जुन साव का लगभग 60 हजार रुपये की संपत्ति के नुकसान का अनुमान है. जानकारी के अनुसार मंडी में शिव प्रसाद सब्जी दुकान लगाता था. वहीं, अर्जुन साव गोदाम बना कर सब्जियां रखा करता था.

  • सिंगबोंगा की स्तुति से बढ़ता है भक्ति, श्रद्धा, प्रेम व भाईचारा

    सरना धर्म सोतोः समिति की शाखा कोर्रा अड़की में स्थापना दिवस सह सरना धर्म प्रार्थना सभा आयोजित की गयी. इस अवसर पर सनिका मुंडा, जादो मुंडा और सनिका मुंडा की अगुवाई में अनुयायियों के साथ सरना स्थल में सिंगबोंगा की पूजा कर सुख, शांति और खुशहाली की कामना की.

  • झारखंड : मेले से लौट रही छह नाबालिग लड़कियों का अपहरण कर छेड़छाड़ कर रहे थे युवक, पांच गिरफ्तार

    खूंटी : खूंटी थाना क्षेत्र के हातूदामी के पांच लड़कों ने बुधवार शाम अरगोड़ी गांव की छह नाबालिग लड़कियों का अपहरण कर लिया. सभी लड़कियां रंगरोड़ी धाम में लगे मेला से लौट रही थीं. आरोपी लड़कियों के साथ छेड़छाड़ कर रहे थे, तभी दो लड़कियां बाइक से कूद कर भाग निकलीं.

  • झारखंड के खूंटी में आधा दर्जन नाबालिग लड़कियों से दुष्कर्म की कोशिश में नाबालिग समेत पांच गिरफ्तार

    खूंटी : झारखंड के खूंटी जिले में टुसू मेले से लौट रही छह नाबालिग लड़कियों के साथ बुधवार की रात दुष्कर्म की कोशिश करने वाले एक नाबालिग लड़के समेत पांच युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. रांची-खूंटी के पुलिस उपमहानिरीक्षक एवी होमकर ने बताया कि खूंटी के हातुदामी गांव के पास यह घटना हुई. इसके पहले खूंटी पंचायत के मुखिया हेरमन टोप्पो ने कहा था कि दो लड़कियों ने उन्हें बताया था कि उनके साथ दुष्कर्म हुआ.

  • आदिवासी समाज शिक्षा पर दे ध्यान

    खूंटी : भारत के भौगोलिक क्षेत्रफल के 40 प्रतिशत हिस्से में साढ़े दस करोड़ आदिवासी रहते हैं. आदिवासी समुदाय के भविष्य की जिम्मेवारी खूंटी का सांसद होने के नाते मुझे दी गयी है. आदिवासी समुदाय की परंपरा व इतिहास को बरकरार रखते हुए पूरे देश का विकास होगा़ आदिवासियों की जल, जंगल, जमीन व परंपरा सुरक्षित रखी जायेगी. यह बातें जनजातीय मामलों के केंद्रीय कैबिनेट मंत्री अर्जुन मुंडा ने कही.

  • खूंटी : वृद्धा की गला रेतकर हत्या

    खूंटी : मुरहू थाना क्षेत्र के सिरका गांव में अपराधियों ने सोमारी पूर्ति (70) नामक महिला की गला रेत कर हत्या कर दी. घटना शुक्रवार रात की है.

  • केडीएच साइडिंग से कंपनियों को पौने दो करोड़ रुपये लगी पेनाल्टी

    रेलवे रैक में कोयले के ओवरलोड के कारण सरकारी पावर कंपनियों सहित लिंकेज व प्राइवेट कोयला इस्तेमाल करनेवाले उद्योगों को लाखों रुपये का नुकसान हो रहा है. एनके एरिया क्षेत्र के केडीएच साइडिंग से पिछले एक से 20 दिसंबर के बीच में इन कंपनियों काे 1.75 करोड़ रुपये का नुकसान ओवरलोड के कारण हुआ है.

  • किचटो के ग्रामीणों ने की सभा

    पंचायत सचिवालय किचटो में शनिवार को ग्राम पंचायत विकास योजना को लेकर मुखिया रंजू देवी की अध्यक्षता में ग्रामीणों की सभा हुई. अगले 10, 11 व 12 जनवरी को एक पंचायत एक योजना का निर्माण व उसके क्रियान्वयन पर विस्तार से चर्चा की गयी.

  • नक्सली मुख्यधारा में लौटें

    जिला प्रशासन और जिला पुलिस बल के संयुक्त तत्वावधान में शनिवार को बाड़ीनिजकेल पंचायत के कंटड़ापीड़ी गांव में सामुदायिक पुलिसिंग का आयोजन किया गया. जिसमें कई गांवों के ग्रामीणों के बीच कंबल का वितरण किया गया. एसडीपीओ आशीष कुमार महली ने बताया कि पुलिस समय-समय पर

  • स्कैनर खराब, जमीन का निबंधन ठप

    खूंटी निबंधन कार्यालय में पिछले एक सप्ताह से कार्य ठप है. कार्यालय में लगी स्कैनर मशीन के खराब होने के कारण निबंधन का कार्य 28 दिसंबर के बाद से नहीं हुआ है़ जिससे सरकार के राजस्व का भारी नुकसान हो रहा है. वहीं लोगों को भी परेशानी हो रही है़ जमीन और अन्य निबंधन कराने आनेवाले लोगों को बैरंग वापस लौटना पड़ रहा है.

  • खूंटी : एक लाख रुपये के लिए हुई थी विनीता की हत्या, दो गिरफ्तार

    खूंटी : रांची के डोरंडा थाना क्षेत्र के महावीर नगर में रहनेवाली विनीता तिर्की उर्फ अंजली हत्याकांड की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है. विनीता तिर्की की हत्या के दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इनमें मुख्य आरोपी फिरदौस रसीद और पूजा सिंह उर्फ आरती शामिल हैं. वहीं, एक और आरोपी फरार है. विनीता की हत्या मात्र एक लाख रुपये के लेनदेन को लेकर हुई थी.

  • पत्थलगड़ी : मुकदमे के डर से गांव छोड़ चुके हैं कई लोग, हेमंत सरकार के केस वापस लेने से लोगों के चेहरों पर लौटी मुस्कान

    राजधानी रांची के सीमावर्ती जिले खूंटी और आसपास के इलाकों के कई गांवों में वर्ष 2017-18 में आदिवासियों ने पत्थलगड़ी कर ‘अपना शासन, अपनी हुकूमत’ की बात कही. पुलिस-प्रशासन के कानों तक यह बात पहुंची, तो कार्रवाई शुरू की गयी.

  • खूंटी में माओवादियों ने निर्माणाधीन स्वास्थ्य उपकेंद्र को विस्फोट से उड़ाया

    खूंटी : माअोवादियों ने अड़की थाना क्षेत्र के सेल्दा गांव में शनिवार रात निर्माणाधीन स्वास्थ्य उपकेंद्र भवन को विस्फोट कर उड़ा दिया. इससे भवन का निचला हिस्सा ध्वस्त हो गया है.

  • झारखंड: नक्सलियों ने निर्माणाधीन स्वास्थ्य उपकेंद्र को विस्फोट कर उड़ाया, जगह-जगह चिपकाये पोस्टर

    खूंटी: अड़की थाना क्षेत्र के सेल्दा गांव में नक्सलियों ने निर्माणाधीन स्वास्थ्य उपकेंद्र को विस्फोट कर उड़ा दिया. घटना के बाद नक्सलियों ने गांव में कई जगहों पर पोस्टर भी चिपकाया है. जिसमे उन्होंने स्कूल में पुलिस कैंप नहीं करने का फरमान जारी किया है.

  • खूंटी : विनीता तिर्की हत्याकांड में नहीं मिला कोई सुराग

    खूंटी : विनीता तिर्की उर्फ अंजली की हत्या में पुलिस को अब तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा है. हत्या के 24 घंटे बीत जाने के बाद भी अब तक इसका खुलासा नहीं हुआ है. हत्या को लेकर खूंटी थाने में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ हत्या और साक्ष्य छुपाने का मामला दर्ज किया गया है़

  • खूंटी : हार का गम भुलाकर अपना काम करते रहें : अर्जुन मुंडा

    खूंटी : चुनाव में हार-जीत लगी रहती है. जनता के बीच काम की गति में कोई कमी नहीं होगी़ जो बीत गयी, वह बात गयी. अब हम जनता के साथ मिल कर आगे काम करते रहेंगे़ यह बातें जन जातीय मामलों के केंद्रीय कैबिनेट मंत्री अर्जुन मुंडा ने कही. वे शुक्रवार को भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे.

  • रांची की महिला का खूंटी में मिला अधजला शव, जांच में जुटी पुलिस

    बुधवार से लापता थी दो बच्चों की मां विनीता तिर्की रांची/खूंटी : खूंटी थाना क्षेत्र के कालामाटी के समीप तिरिल टोली में गुरुवार की सुबह एक महिला का अधजला शव बरामद हुआ है. उसके शरीर का ऊपरी हिस्सा और चेहरा जला हुआ था.

  • रांची के अरगोड़ा की युवती का अधजला शव खूंटी में मिला, पति से पुलिस कर रही पूछताछ

    रांची : झारखंड की राजधानी रांची से सटे खूंटी जिला में गुरुवार सुबह एक युवती का अधजला शव बरामद हुआ. देर शाम उसकी पहचान हो गयी. युवती रांची के अरगोड़ा थाना क्षेत्र की रहने वाली थी. उसके पति को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है. खूंटी के कालामाटी में मिली अधजली लाश की पहचान विनीता तिर्की के रूप में हुई है. विनीता के पति का नाम मुंसिफ खान है. पुलिस मुंसिफ खान से पूछताछ कर रही है.

  • खूंटी में नवनिर्मित सामुदायिक भवन को डायनामाइट से उड़ाने की कोशिश

    खूंटी : खूंटी के सायको थाना क्षेत्र के एटकेडीह में 35 लाख की लागत से नवनिर्मित सामुदायिक भवन सह प्रशिक्षण केंद्र को डायनामाइट विस्फोट कर उड़ाने का प्रयास किया गया. विस्फोट से भवन के दरवाजे, खिड़कियां, दीवारें और छत क्षतिग्रस्त हो गये. हालांकि, भवन पूरी तरह से ध्वस्त नहीं हुआ है. पुलिस इसे अपराधियों का करतूत मान रही है.

  • खूंटी: नक्सलियों ने सामुदायिक भवन को बम से उड़ाया

    खूंटी: जिले से एक बड़ी खबर आ रही है. सायको थाना क्षेत्र के एटकेडीह गांव में नव निर्मित सामुदायिक भवन सह प्रशिक्षण केंद्र को नक्सलियों ने बम विस्‍फोट किया, जिससे भवन की दीवारें दरक गई और खिड़की व दरवाजे भी उखड़ कर बिखर गये.

  • खूंटी : डस्टबीन में मिला नवजात का शव

    खूंटी : बिरसा कॉलेज परिसर स्थित महिला छात्रावास के बाहर डस्टबीन में गुरुवार को एक नवजात का शव मिला़ सुबह जब नगर पंचायत के सफाईकर्मी डस्टबीन से कचरा उठाने के लिए पहुंचे तो उन्होंने नवजात का शव देखा. इसकी सूचना उन्होंने तत्काल नगर पंचायत को दी

  • पिपरवार : बाजार व ट्रांसपोर्टिंग बंद कराया

    पिपरवार में नाबालिग बच्चियों की मौत से आक्रोश पिपरवार : दो नाबालिग बच्चियों की मौत के बाद पिपरवार में लोग आंदोलित हैं. सैकड़ों की संख्या में एक साथ तीन स्थानों पर लोग आंदोलनरत हैं. भीड़ का एक हिस्सा पिपरवार थाना के समक्ष नारेबाजी व पत्थरबाजी कर रहा था. तो दूसरा हिस्सा घूम-घूम कर बाजार व दुकानें बंद करा रहा था. वहीं तीसरा हिस्सा बचरा अस्पताल में जुटा था. इसमें अधिकतर महिलाएं थीं.

  • खूंटी : सड़क दुर्घटना में एक की मौत, छह घायल

    आड़ीडीह में बाइक व साइकिल में टक्कर खूंटी : खूंटी-तमाड़ पथ पर गुरुवार की देर शाम सड़क दुर्घटना में रूताडीह निवासी कोंता हस्सा की मौत हो गयी. जबकि छह लोग घायल हो गये. इनमें सुइल हस्सा, रामलाल सिंह हस्सा, कालो मुंडा, सिमोन हस्सा सहित दो अन्य शामिल हैं.

  • पिपरवार थाना क्षेत्र से तीन नाबालिग बच्चे गायब

    पिपरवार : लकड़ी चुनने निकटवर्ती जंगल गये थाना क्षेत्र के टीएच कॉलोनी बचरा के तीन बच्चे गायब हो गये हैं. मामले की जानकारी परिजनों ने शाम में पिपरवार पुलिस को दे दी है.

  • खूंटी के डॉ राजेश की एंटी रैबीज दवा का हुआ पेटेंट

    रांची : खूंटी के डॉ राजेश कुमार गंझू की आयुर्वेदिक एंटी रैबीज दवा को पांच दिसंबर को पेटेंट मिला है. डॉ गंझू ने यह दवा इंडियन काउंसिल फॉर मेडिकल रिसर्च (आइसीएमआर) के साथ मिल कर डेवलप की है़ यह दवा रैबीज, जापानी बुखार व डेंगू में प्रभावकारी है. अभी यह दवा बाजार में उपलब्ध नहीं है. डॉ गंझू ने प्रभात खबर को बताया कि जल्द ही यह दवा बाजार में उपलब्ध करायी जायेगी.

  • क्षेत्र के 33 बूथों पर मतदान आज

    बड़कागांव, सिमरिया व कांके विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी हो चुकी है. पिपरवार थाना क्षेत्र से जुड़े 33 मतदान केंद्रों के लिए श्रमिक क्लब बचरा, मवि भगवान टोला किचटो, मवि कल्याणपुर व उउवि बेंती में बनाये गये कलस्टरों के अलावा खलारी थाना क्षेत्र के मवि राय में कांके विधानसभा से संबद्ध 11 मतदान केंद्रों के

  • सुरक्षा अधिकारी ने सिल्ली-मुरी स्टेशन का निरीक्षण किया

    दक्षिण पूर्व रेलवे के मुख्य सुरक्षा अधिकारी जीके त्रिवेदी ने बुधवार को सिल्ली रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया. उन्होंने स्टेशन मास्टर से स्टेशन पर ट्रेन के ऑपरेशन सिस्टम की जांच की.

  • तोरपा : दिखा उत्साह, मतदान कर्मी तीन किमी पैदल पहुंचे

    तो रपा विधानसभा क्षेत्र में शहर से गांव तक मतदाताओं में उत्साह देखने को मिला. सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी लाइन देखी गयी. तोरपा विस क्षेत्र में सुबह नौ बजे तक 10.77, अपराह्न 11 बजे तक 30.21 दोपहर एक बजे तक 43.57 तथा तीन बजे तक 59.11 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले. सभी बूथों पर समय से मतदान शुरू हुआ. बूथ संख्या 73 के पीठासीन पदाधिकारी मनोज कुमार की तबीयत खराब हो जाने के कारण उनकी जगह पर दूसरे पीठासीन पदाधिकारी को ड्यूटी पर लगाया.

  • तमाड़ : नक्सल प्रभावित अड़की में विकास के नाम पर हुई वोटिंग

    दि न के एक बजे है. तमाड़ विधानसभा क्षेत्र उत्क्रमित राजकीय मध्य विद्यालय बारीगड़ा प्रखंड अड़की का मतदान केंद्र संख्या 91. मतदाताओं की लंबी कतार लगी है. नक्सली रहे कुंदन पाहन के माता, पिता, पत्नी, भाई समेत परिवार के अन्य सदस्य वोट देने के लिए कतार में अपने बारी का इंतजार कर रहे हैं.

  • खूंटी: कोचांग में पांच युवतियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म के दूसरे मामले में सभी आरोपी बरी

    खूंटी : झारखंड के खूंटी की अदालत ने प्राथमिकी दर्ज कराने वाले एक गैरसरकारी संगठन के संचालक समेत किसी गवाह के अदालत में पेश न होने के चलते पिछले वर्ष कोचांग के जंगलों में पांच युवतियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म से जुड़े दूसरे मामले में एक पादरी समेत सभी छह आरोपियों को बरी कर दिया है.

  • झारखंड विस चुनाव : CM रघुवर का रोड शो, कहा- आपका एक बहुमूल्य वोट तोरपा की किस्मत बदल देगा

    तोरपा विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार कोचे मुंडा के पक्ष में रघुवर दास ने रोड शो किया. यह रोड शो तोरपा के रेफरल अस्पताल से शुरू होकर मेन रोड खसुवा टोली होते हुए पेट्रोल पंप पहुंचा. इस रोड शो में भाजपा के समर्थन में भाजपा कार्यकर्ता सहित अन्य लोगों की काफी भीड़ उमड़ी. रघुवर दास ने अपने संबोधन में कहा कि पिछले 5 वर्षों के कार्यकाल में भाजपा की सरकार ने उग्रवाद और गरीबी मुक्त झारखंड देने का प्रयास किया है.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : समुचित विकास नहीं हो सका है : शिबू सोरेन

    खूंटी/कर्रा : झारखंड वीरों की धरती है़ यहां बिरसा मुंडा, सिदो-कान्हू, चांद-भैरव जैसे वीर सपूतों ने जन्म लिया. झामुमो के लगातार आंदोलन के बाद अलग झारखंड राज्य का सपना पूरा हुआ.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : कड़िया मुंडा को पीएम मोदी ने बताया गुरु, कहा- अंगुली पकड़ कर संगठन शास्त्र सीखा

    रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पदमभूषण व लोकसभा के पूर्व उपाध्यक्ष रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता कड़िया मुंडा को खूंटी सभा में सम्मान दिया़ कड़िया मुंडा की तारीफ की़ मंच पर पहुंचते ही कड़िया मुंडा से सबसे पहले मिले़ उनका हालचाल पूछा

  • झारखंड विधानसभा चुनाव: पीएम मोदी ने जमशेदपुर में कहा, जहां कमल का फूल है, वहां मोदी है...

    झारखंड विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण के तहत आगामी सात दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. पहले चरण की वोटिंग 30 को हुई. इसके बाद से ही दूसरे चरण के लिए प्रत्याशियों के नामांकन और चुनाव प्रचार का सिलसिला भी शुरू हो गया है. सभी पार्टियां मतदाताओं को लुभाने के लिए मैदान में हैं. प्रत्याशियों की तरफ से अपने लिए स्टार प्रचारकों की मांग की जा रही है.

  • तोरपा विस सीट : एनई होरो ने किया था झापा के कांग्रेस में विलय का विरोध, पार्टी की कमान ली थी अपने हाथ, बिहार के बने थे शिक्षा मंत्री

    तोरपा : तोरपा विधानसभा सीट से चुनाव जीत कर मंत्री बननेवाले पहले विधायक एनई होरो थे. 1968 में चुनाव जीतने के बाद उनको तत्कालीन बिहार सरकार में मंत्री बनाया गया था. वह योजना एवं जनसंपर्क विभाग के मंत्री बनाये गये थे. श्री होरो 1969 का चुनाव भी जीते. बिहार सरकार में फिर से मंत्री बने.

  • खूंटी जिले में एचआइवी से संक्रमण के कुल 67 मामले

    खूंटी जिले में एचआइवी/एड्स धीरे-धीरे अपना पांव पसार रहा है. सदर अस्पताल के आंकड़ों के अनुसार अब तक एचआइवी से संक्रमित कुल 67 मामले सामने आ चुके हैं. यह आंकड़ा प्रतिवर्ष बढ़ता ही जा रहा है. सदर अस्पताल में 2008 से एचआइवी की जांच शुरू की गयी थी. 2012 में पहला मामला सामने आया था.

  • हमारे लिए राज्य का हर गरीब राम है और हर झोपड़ी अयोध्या : हेमंत

    भाजपा ने सरकार में आने से पहले कहा था कि महंगाई घटायेंगे, लेकिन आज सभी सामान के दाम आसमान छू रहे हैं. लोगों ने प्याज खरीदना बंद कर दिया है. भाजपा से न राज्य चल रहा है और न ही देश. यह बातें झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने शनिवार को मारंगहादा में चुनावी सभा में कही.

  • खूंटी व तोरपा के मतदाताओं को फोटोयुक्त पर्ची मिली

    जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त, सूरज कुमार के आदेश पर खूंटी जिला अंतर्गत तोरपा एवं 60 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं को दिनांक 25 नवंबर से 30 नवंबर तक बीएलओ फोटोयुक्त मतदाता पर्ची वितरण का कार्य किया गया.

  • खूंटी : कोचांग ग्राम प्रधान हत्याकांड में दो गिरफ्तार, हथियार भी बरामद

    खूंटी : अड़की थाना क्षेत्र के कोचांग ग्राम प्रधान सुखराम मुंडा हत्याकांड के दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है़ इनके नाम अड़की थाना क्षेत्र के आड़ाहातू निवासी सांदु मुंडा व ससांगबेड़ा निवासी देवसाय पूर्ति हैं. इनके पास से दो कट्टा, दो कारतूस, चार नक्सली साहित्य, माओवदियों का दो बैनर, छह पर्चा व दो पिट्ठू बरामद किये गये हैं.

  • खूंटी : साबल से मारकर हत्या, आरोपी मृतक के गांव का पुलिस कर रही है पूछताछ

    खूंटी : मुरहू थाना क्षेत्र के डहंगा गांव निवासी सामुन बोदरा की साबल से मारकर हत्या कर दी गयी. घटना रविवार की है. हत्या का आरोप डहंगा गांव के ही गोमा हस्सा पूर्ति पर है. पुलिस गोमा को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. हत्या का कारण आपसी विवाद बताया जा रहा है.

  • 2000 से लगातार चार चुनाव जीत कर पिता की विरासत संभाल रहे हैं नीलकंठ, जानें खूंटी का हाल

    खूंटी विधानसभा सीट में पूर्व में कभी झारखंड पार्टी तो कभी कांग्रेस का कब्जा रहा था. पिछले 20 सालों से लगातार भाजपा ने कब्जा जमाया हुआ है़

  • शिक्षकों ने सीखी वोटरों को जागरूक करने की कला

    खलारी प्रखंड कार्यालय सभागार में हाई स्कूल के शिक्षकों को मतदाता साक्षरता प्रशिक्षण दिया गया. बीसीओ रामपुकार प्रजापति की अध्यक्षता में प्रशिक्षण दिया गया. प्रशिक्षण के दौरान बताया गया कि मतदाताओं को कैसे जागरूक करें, ताकि अधिक से अधिक मतदान हो सके. सभी को इवीएम मशीन के बारे में जानकारी दी गयी.

  • कस्तूरबा विद्यालय खलारी में अब तक शुरू नहीं हुई छात्राओं की पढ़ाई

    खलारी में नवनिर्मित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में अब तक छात्राओं की पढ़ाई शुरू नहीं हो सकी है. लगभग एक साल से कस्तूरबा स्कूल का भवन बन कर तैयार है. भवन का इस्तेमाल नहीं हो पाने के कारण की 50 छात्राओं की पढ़ाई भी अधर में लटक गयी. वर्ष 2009 में खलारी प्रखंड सृजन के साथ ही यहां एक कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय प्रस्तावित हो गया था.

  • धान खा जा रहे हैं सूअर, किसान परेशान

    क्षेत्र में आये दिन सूअरों द्वारा धान की फसल खाये जाने से किसान परेशान हैं. किसानों ने बताया कि सोमवार की रात छाता टांड़ स्थित कई खेतों में लगी धान सूअर खा गये. धान पक चुकी है. कई जगह तो धान काटी भी जा रही है.

  • नाम वापसी की अंतिम तिथि आज

    विधानसभा चुनाव के अंतर्गत खूंटी और तोरपा विधानसभा क्षेत्र से बुधवार को किसी भी उम्मीदवार ने अपना नामांकन वापस नहीं लिया. नाम वापसी के लिए अंतिम तिथि 21 नवंबर है.

  • नयी दिल्ली में स्वच्छता में जिलास्तर पर खूंटी को मिला प्रथम पुरस्कार

    स्वच्छ भारत मिशन(ग्रामीण) पेयजल एवं स्वच्छता विभाग, जल शक्ति मंत्रालय भारत सरकार नयी दिल्ली ने स्वच्छता में जिलास्तर पर खूंटी को प्रथम पुरस्कार दिया है. संबंधित मंत्रालय ने राष्ट्रीय स्तर पर स्वच्छ सर्वेक्षण इस वर्ष 14 अगस्त से 30 सितंबर तक कराया था. स्वच्छता के मापदंडों पर जिलों को रैंकिंग देने के लिए राज्य में 24 जिलों, 585 ग्रामों एवं 2925 सार्वजनिक स्थानों का सर्वेक्षण किया गया था.

  • नेपाल गये खूंटी के आठ युवक सकुशल लौट आये

    खूंटी : नेपाल में फंसे खूंटी के सभी युवक सकुशल वापस लौट गये हैं. शनिवार रात लगभग दो बजे वे अपने घर पहुंचे. उनके वापस लौटने के बाद शहर में खुशी की लहर है.

  • खूंटी : नेपाल में फंसे युवकों को आज छोड़े जाने की उम्मीद

    खूंटी : नेपाल में फंसे खूंटी के आठ युवकों को बुधवार को छोड़े जाने की उम्मीद है. नेपाल में फंसे युवकों को छुड़ाने गये विनोद जायसवाल ने बताया कि सारी कागजी कार्रवाई पूरी कर ली गयी है. बुधवार को उन्हें सुबह छोड़े जाने का आश्वासन मिला है.

  • ट्रक लूटकांड के चार आरोपी गिरफ्तार िकये गये, जेल

    मुरहू थाना क्षेत्र के बिचना मोड़ से लूट मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिसमें चांद सिलादोन निवासी अंजर अंसारी, हटिया निवासी सरफराज खान, सुनगी निवासी संजय लोहरा और सुआरी जलटंडा निवासी जागरण लोहरा शामिल हैं. पुलिस ने रविवार को उन्हें जेल भेज दिया.

  • बुंडू में ईद मिलादुन्नबी पर निकला जुलूस

    प्रखंड क्षेत्र में ईद मिलादुन्नबी पर एदेलहातू से जुलूस ए मोहम्मदी निकाला गया. जुलूस में शामिल लोगों को अली कॉलोनी में अंजुमन इस्लामिया कमेटी एवं नौजवान कमेटी के सदस्यों ने पगड़ी पहना कर स्वागत किया.

  • नेपाल में फंसे झारखंडी युवाओं की केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने ली सुध, विदेश मंत्रालय से की बात

    नेपाल घूमने गये खूंटी के आठ लड़के के नेपाल में फंसने के मामले में केंद्रीय मंत्री एवं खूंटी के सांसद अर्जुन मुंडा ने विदेश मंत्रालय से बातचीत की है. विदेश मंत्री के अतिरिक्‍त सचिव ने इस संबंध में काठमांडू बातचीत की है. उम्‍मीद जतायी जा रही है कि विदेश मंत्रालय के हस्‍तक्षेप के बाद उन लड़कों को रिहा कर दिया जायेगा.

  • Jharkhand : नेपाल घूमने गये खूंटी के 8 लड़के काठमांडू में फंसे, दो को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    रांची : झारखंड की राजधानी रांची से सटे खूंटी जिला के 8 लड़के भारत के पड़ोसी देश नेपाल में फंस गये हैं. इनमें से दो को नेपाल की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जिन दो युवकों को नेपाल की पुलिस ने गिरफ्तार किया है, वे कर्रा रोड के रहने वाले हैं. इनके नाम राहुल साहू और शुभम साहू हैं. सभी 8 युवक दो कार में सवार होकर नेपाल गये थे. वहां की पुलिस ने दोनों कार को भी जब्त कर लिया है.

  • खूंटी के डॉ राजेश ने बनायी देश की पहली आयुर्वेदिक एंटी वायरल दवा

    रांची : खूंटी निवासी डॉ राजेश कुमार गंझू ने देश की पहली आयुर्वेदिक एंटी वायरल औषधि बनायी है. गांझूवीर नामक इस दवा (सिरप व टैबलेट) का पेटेंट करा लिया गया है तथा यह बाजार में उपलब्ध है. डॉ गंझू ने शुक्रवार को नामकुम स्थित आयुष निदेशालय के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में इसकी जानकारी दी.

  • खूंटी : टेलर पेड़ से टकराया, चालक की मौत

    खूंटी : खूंटी-रांची मार्ग पर तजना पुल के समीप गुरुवार अहले सुबह एक खाली टेलर पेड़ से टकरा गया. इस दुर्घटना में चालक शैलेश तिवारी (52) की मौत हो गयी. वह रायबोगा रोड बीरमित्रपुर का निवासी था. वहीं टेलर में सवार दो अन्य लोग भी घायल हो गये. जिन्हें बेहतर उपचार के लिए रांची ले जाया गया है.

  • खूंटी : विवादित पत्थलगड़ी नेता जगरनाथ मुंडा गिरफ्तार

    गिरफ्तारी से नाराज ग्रामीण पहुंचे थाना खूंटी : विवादित पत्थलगड़ी के नेता जगरनाथ मुंडा उर्फ जगरा मुंडा को मारंगहादा पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. हाकाडुबा निवासी जगरा मुंडा के खिलाफ खूंटी थाना में कांड संख्या 80/18 दर्ज है. इसके अलावा कई अन्य कांडों में भी उसके शामिल होने की आशंका है.

  • खूंटी : चुटिया में रह रहा था दो लाख का इनामी उग्रवादी

    खूंटी : खूंटी पुलिस ने कर्रा के डाड़ी मेला से पीएलएफआइ के एरिया कमांडर हरिहर महतो को गिरफ्तार किया है. उस पर दो लाख रुपये का इनाम घोषित था. वह मूल रूप से कर्रा थाना क्षेत्र के घासीबारी का रहनेवाला है. वर्तमान में वह अपना पता और पहचान बदल कर राजधानी में चुटिया थाना क्षेत्र में चुटिया काली मंदिर के पास पत्नी के साथ किराये के मकान में रहता था. यह जानकारी बुधवार को खूंटी एसपी आशुतोष शेखर ने प्रेस वार्ता में दी.

  • ट्रक की चपेट में आया व्यक्ति, मौत

    मगध-आम्रपाली एरिया से पिपरवार तक की कोयला ढुलाई मार्ग पर कारो के निकट दोपहर में ट्रक (जेएच 09 आर 8134) की चपेट में आने से कल्याणपुर निवासी वृद्ध बलराम टानाभगत (पिता स्व राम टानाभगत) की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. बताया जाता है कि मुख्य मार्ग पर चलने के दौरान उक्त ट्रक के चढ़ जाने के फलस्वरूप उसकी मौत हुई.

  • शहर के छठ घाटों की हुई सफाई

    लोक आस्था का महापर्व छठ को लेकर शहर के घाट लगभग तैयार हो चुके हैं. नगर पंचायत के सफाई अभियान के बाद अब शहर के मुख्य छठ घाटों की सफाई करायी गयी है. भगवान सूर्य को अर्घ्य देने के स्थानों से कचरा को हटा लिया गया है. घास को साफ कर दिया गया है.

  • लाभुकों को सीधे मिलेगा संपूर्ण आहार

    महिला, बाल विकास और सामाजिक सुरक्षा विभाग के तहत टेक होम राशन का मंगलवार को ओंडरा गांव में राज्य स्तर पर शुरुआत की गयी. योजना का लाभ गांव के 30 लाभुकों को मिला. मुख्य अतिथि विभाग के सीइओ राजीव कुमार ने बताया कि योजना के तहत छह माह से तीन साल के बच्चे, गर्भवती महिला, धातृ महिला और अति कुपोषित बच्चों को आवश्यक संपूर्ण आहार दिया जायेगा.

  • गरीबों को दीवाली का दिया गया उपहार : सुदेश

    गूंज परिवार से संचालित मातृ-पितृ और बिरसा आहार योजना के तहत अनाज वितरण मंगलवार को राहे प्रखंड के चार पंचायत के लाभुक के बीच किया गया. डोमनडीह बालिका स्कूल मैदान में समारोह का विधिवत उद्घाटन कर गूंज के संरक्षक सह पूर्व उपमुख्यमंत्री सुदेश कुमार महतो ने किया.

  • खूंटी : बोंगाबाद में युवक की गोली मारकर हत्या

    खूंटी : मारंगहादा थाना क्षेत्र के बोंगामाद गांव में घासीराय मुंडा (45) नामक व्यक्ति की अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी. घटना बुधवार शाम की है. जानकारी के अनुसार घासीराम शाम में घर से निकला था, लेकिन वापस नहीं लौटा. परिजनों के अनुसार शाम चार बजे उसने अपने बेटे को फोन कर कहा था कि वह काड़ा तुबिल जानेवाला है़

  • सीसीएलकर्मियों को दिया गया मतदान कराने का प्रशिक्षण

    प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चतरा जिला प्रशासन ने मंगलवार को बचरा स्थित ऑफिसर्स क्लब पिपरवार में सीसीएल के‘मतदानकर्मियों’ काे प्रशिक्षण दिया. शिविर में अशोक, पिपरवार, सीएचपी/सीपीपी, बचरा परियोजना व जीएम यूनिट के कर्मचारियों व अधिकारियों ने भाग लिया.

  • गरीबों को समर्पित है हमारी सरकार

    भाजपा झारखंड के सभी विधानसभा क्षेत्र में लाभार्थी सम्मेलन करा रही है. इससे केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं की जमीनी हकीकत का पता चल रहा है. राज्य सरकार का पांच वर्ष पूरा होनेवाला है. इन पांच सालों में राज्य सरकार ने अनेकों कार्य किये. हमारी सरकार गरीबों को समर्पित है. गरीब, महिला, पिछड़े और आम लोगों के लिए 150 से ज्यादा योजनाएं देश में चल रही है.

  • सकारात्मक सोच से आगे बढ़ रही हैं खूंटी की महिलाएं

    विकसित सोच व आगामी मांग की नपी-तुली भविष्यवाणी एक व्यापारी को सफलता की सीढ़ियों तक पहुंचने का काम करती है. ग्रामीण विकास विभाग(जेएसएलपीएस) खूंटी से जुड़ी सैकड़ों महिलाएं जेएसएलपीएस के सहयोग से गेंदा फूल की खेती की है. जिले के तोरपा, मुरहू व सदर प्रखंडों में करीब चार लाख पौधे लगाये गये थे, जो अब धीरे-धीरे कुसुमित हो रहे हैं.

  • टेलीकांफ्रेंसिंग से सवालों के जवाब दिये

    जिला जनसंपर्क कार्यालय के तत्वावधान में सूचना भवन में मंगलवार को टेलीकांफ्रेंसिंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें उपस्थित परियोजना पदाधिकारी, जिला उद्योग केंद्र खूंटी के बड़ाइक देव नारायण सिंह से दूर

  • संयुक्त मोर्चा ने किया िवरोध-प्रदर्शन

    एनके एरिया संयुक्त मोर्चा ने अपने 17 सूत्री मांग को लेकर महाप्रबंधक कार्यालय के समक्ष सोमवार को प्रदर्शन किया. पूर्व घोषित कार्यक्रम में मोर्चा के वक्ताओं ने कहा कि एनके प्रबंधन जिन कोयला श्रमिकों के बदौलत सालाना करोड़ों रुपये मुनाफा कमाता है. उन्हीं श्रमिकों की सुख-सुविधा में लगातार कैंची चला रहा है.

  • महिला से 35 हजार रुपय लेकर बाइक सवार भागे

    खलारी थाना क्षेत्र के खिलानधौड़ा निवासी प्रमिला देवी का 35 हजार रुपयों से भरा थैला दो अज्ञात बाइक सवार युवक छिनतई कर भाग गये. घटना दिन के 11.30 बजे की है. पीड़ित महिला ने बताया कि उस थैले में परिवार के सदस्यों के तीन पासबुक और एक मोबाइल भी था. सीसीएल पुरनाडीह परियोजना में कार्यरत हीरामन नोनिया की पत्नी प्रमिला देवी ने सोमवार को राशन दुकान में पैसे देने के लिए बैंक अॉफ इंडिया खलारी शाखा से रुपये की निकासी की.

  • आज पी वन व पी टू मतदान अधिकारियों का प्रशिक्षण

    आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चतरा जिला प्रशासन ने अभी से चुनाव की तैयारी शुरू कर दिया है. जिले में मतदान संपन्न कराने को लेकर 22 अक्तूबर से पिपरवार सहित कई क्षेत्रों में कर्मचारियों के लिए प्रशिक्षण शिविर शुरू किया जा रहा है. बचरा स्थित ऑफिसर्स क्लब, पिपरवार में प्रथम चरण के तहत पी वन व पी टू मतदान अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जायेगा. 23 अक्तूबर को पी थ्री मतदान अधिकारियों काे प्रशिक्षण दिया जायेगा.

  • रांची : आंदोलनकारियों को लेकर उदासीन है सरकार

    झारखंड आंदोलनकारी मोर्चा ने सरकार को 15 नवंबर तक का दिया अल्टीमेटम, कहा रांची : झारखंड आंदोलनकारी मोर्चा ने कहा है कि सरकार अांदोलनकारियों के प्रति उदासीन है़ रविवार को मोरहाबादी स्थित संगम गार्डन सभागार में हुए मोर्चा के सम्मेलन में पूर्व सांसद शैलेंद्र महतो, पूर्व सांसद सूरज मंडल, पूर्व विधायक सूर्य सिंह बेसरा, संयोजक मुमताज अहमद खान, सुनील फकीरा कच्छप व अन्य ने कहा कि शहीदों के आश्रितों, बीमार व भूखे आंदोलनकारियों को मुआवजा, पेंशन व इलाज के लिए सरकार के पास पैसे नहीं हैं, जबकि वह व्यापारियों व अन्य लोगों को पेंशन दे रही है़ विधायकों व अधिकारियों को मुफ्त आवास और जमीन दे रही है़ यदि 15 नवंबर तक मोर्चा की नौ सूत्री मांगें पूरी नहीं की गयीं, तो उग्र आंदाेलन चलाया जायेगा़

  • लापुंग : 20 मवेशियों के साथ चार तस्कर गिरफ्तार

    तमाड़ से ले जा रहे थे कांटाटोली, बड़ाम में पकड़ाये नामकुम : टाटीसिलवे पुलिस ने सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के बड़ाम से चार मवेशी तस्करों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 20 मवेशियों को भी बरामद किया गया. इन मवेशियों को रांची स्थित गोशाला को सौंप दिया गया है.

  • खूंटी : भाजपा नेता व पत्नी की हत्या अब तक पहेली

    खूंटी : सोयको थाना क्षेत्र के आड़ा गांव निवासी भाजपा नेता सह उप मुखिया शीतल मुंडा व उनकी पत्नी मादे हस्सा की हत्या अब भी पहेली बनी हुई है. इस हत्याकांड के 48 घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस को हत्या के कारणों व अपराधियों के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली है.

  • खूंटी में दंपती की गोली मारकर हत्या, पुलिस जांच में जुटी

    रांची : झारखंड की राजधानी रांची से सटे खूंटी जिला में अपराधियों ने पति-पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी है. मामला शुक्रवार देर रात का है. हत्या के कारणों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पायी है.

  • विधानसभा चुनाव 2019 : एनोस एक्का ने कहा, राजनीतिक षडयंत्र के तहत जेल भेजा गया

    खूंटी : राजनीतिक षडयंत्र के तहत मुझे लोगों से पांच साल दूर रखा गया़ तत्कालीन सरकार ने खूंटी, तोरपा, कामडारा, सिमडेगा सीट जीतने के लिए षडयंत्र रच कर मुझे झूठा आरोप लगा कर बंदीगृह में डाल दिया गया. यह बातें झारखंड पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष एनोस एक्का ने गुरुवार को आरसी चर्च परिसर में स्थित सभागार में कार्यकर्ता मिलन समारोह में कही.

  • विद्यार्थियाें ने बनाया चंद्रयान

    सरस्वती शिशु विद्या मंदिर पुरानी राय में बुधवार को विज्ञान एवं कला प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. अशोक परियोजना पदाधिकारी उमेश कुमार विद्यार्थी बतौर मुख्य अतिथि दीप प्रज्ज्वलित कर एवं फीता काट कर प्रदर्शनी का उद्घाटन किया. उन्होंने अतिथि शिक्षक अजय कुमार द्विवेदी के साथ बच्चों के प्रदर्शों का निरीक्षण किया. बच्चों ने उन्हें प्रदर्शों की जानकारी दी.

  • बचरा में प्लास्टिक के खिलाफ सीआइएसएफ का अभियान

    सीआइएसएफ कॉलोनी बचरा में बुधवार को सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ स्वच्छता अभियान चलाया गया. अभियान के दौरान सीआइएसएफकर्मियों ने कॉलोनी में प्लास्टिक को एकत्र कर नष्ट किया.

  • अब शुक्रवार को पिपरवार पहुंचेंगे कोयला मंत्री

    कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी के पिपरवार आगमन की तिथि में परिवर्तन हुआ है. अब कोयला मंत्री 17 अक्तूबर की जगह 18 अक्तूबर को पिपरवार पहुंचेंगे. विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रांची में उनका व्यस्त कार्यक्रम होने के कारण आगमन की तिथि एक दिन बढ़ाया गया है. जानकारी के अनुसार वे शुक्रवार को पूर्वाह्न नौ बजे रांची से पिपरवार के लिए प्रस्थान करेंगे.

  • बंगाल में हुई हत्या का किया विरोध

    पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में हिंदू परिवार की निर्मम हत्या के विरोध में विहिप धर्म प्रसार के सदस्यों ने डकरा गुरुद्वारा चौक पर विरोध प्रदर्शन किया. इस मौके पर धर्म प्रचार के ग्रामीण जिला मंत्री विनोद विश्वकर्मा ने कहा कि पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के शासनकाल में दिनों-दिन हिंदू परिवार का कत्लेआम किया जा रहा है.

  • खूंटी पत्थलगड़ी मामला : मुरहू के गुटीगड़ा गांव में दूसरे दिन भी हुई बैठक

    खूंटी : मुरहू थाना क्षेत्र के गुटीगड़ा गांव में मंगलवार को भी ग्रामीणों की बैठक हुई. विश्व शांति सम्मेलन के नाम से हुई बैठक को ग्रामीणों ने विवादित पत्थलगड़ी आंदोलन से अलग बताया. कहा कि वे पत्थलगड़ी करनेवाले नहीं हैं.

  • हत्या का अारोपी गिरफ्तार, जेल

    पुलिस ने शिवराम लोहरा की हत्या का खुलासा करते हुए आरोपी यशवंत सिंह उर्फ चरकू को गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया. चरकु चान्हो थाना क्षेत्र के चोड़ा निवासी है. इस संबंध में थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अहमद अली ने बताया कि पुलिस ने घटना के अनुसंधान के क्रम में गुप्त सूचना के आधार पर 23 वर्षीय चरकू उर्फ यशवंत सिंह को नौ अक्तूबर को गिरफ्तार किया.

  • मानधन योजना के लिए शिविर आज

    प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना एवं प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना से अधिकतर लोगों को आच्छादित करने को लेकर शनिवार को मुरी पूर्वी, बंता उत्तरी व नागेली पंचायत सचिवालय में विशेष शिविर का आयोजन किया गया

  • खूंटी : एके-47 व अन्य हथियार के साथ तीन नक्सली गिरफ्तार

    खूंटी : जिला पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर तीन माओवादी नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. जिसमें धर्मवीर महतो उर्फ डेमका महतो, अमरजीत मुंडा उर्फ सोमा मुंडा और करम सिंह मुंडा उर्फ सोमा मुंडा शामिल हैं.

  • Jharkhand : खूंटी से हथियार के साथ भाकपा माओवादी के तीन नक्सली गिरफ्तार

    रांची : झारखंड की राजधानी रांची से सटे खूंटी जिला से पुलिस ने सोमवार को भाकपा माओवादियों के तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से एके-47 के अलावा जिंदा कारतूस, देसी पिस्टल, गोलियां और प्रतिबंधित नक्सली साहित्य बरामद हुए हैं. गिरफ्तार नक्सलियों के नाम धर्मवीर महतो उर्फ डेमका महतो, करण सिंह मुंडा उर्फ सोमा मुंडा और अमरजीत मुंडा उर्फ सोमा मुंडा हैं.

  • खूंटी : डोरंडा कॉलेज को हराकर बिरसा कॉलेज बना चैंपियन

    रांची विवि पुरुष हॉकी टीम में बिरसा कॉलेज के छह खिलाड़ियों का चयन खूंटी : रांची विवि अंतर्गत बिरसा कॉलेज मैदान में आयोजित अंतर कॉलेज पुरुष हॉकी प्रतियोगिता में मेजबान बिरसा कॉलेज की टीम विजयी रही़ शुक्रवार को खेले गये फाइनल में बिरसा कॉलेज ने रोमांचक मैच में डोरंडा कॉलेज डोरंडा को तीन-दो गोल के अंतर से पराजित किया़

  • खूंटी : उग्रवादियों को बेचते थे बाइक, तीन गिरफ्तार

    जिला पुलिस ने चोरी की 13 बाइक की बरामद खूंटी : जिला पुलिस ने चोरी की बाइक के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें मुरहू के संतोष प्रसाद, बंदगांव के विजय मुंडरी व कर्रा कोसांबी के अतुल हेंब्रम शामिल हैं. पुलिस इनके पास से चोरी की 13 बाइक बरामद की है. एसडीपीओ आशीष कुमार महली ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि बाइक चोर गिरोह के सदस्य बाइक बेचने के लिए मुरहू जा रहे हैं.

  • नक्सल हमला : शहीदों का शव गांवों में पहुंचते ही माहौल गमगीन

    सोनाहातू : नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में राहे प्रखंड के चैनपुर गांव के जगुआर एसटीएफ के जवान खंजन कुमार महतो (23 वर्ष) का पार्थिव शरीर शाम पांच बजे चैनपुर गांव पहुंचा. शहीद का शव पहुंचते ही गांव का माहौल गमगीन हो गया. महिलाएं शहीद का एक झलक पाने को आतुर थीं. पूरा गांव गर्व के साथ आंसू बहा रहा था.

  • आशुतोष शेखर खूंटी के नये एसपी, ऋषभ झा होंगे रांची के ग्रामीण एसपी

    रांची : झारखंड की राजधानी रांची से सटे खूंटी जिला को नया एसपी मिल गया है. रांची के ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर को खूंटी का नया एसपी बनाया गया है. वहीं, आशुतोष शेखर की जगह ऋषभ झा रांची के ग्रामीण एसपी बनाये गये हैं. ज्ञात हो कि खूंटी के एसपी आलोक अपना इलाज कराने के लिए ताइवान गये हैं. इसलिए उनकी जगह आशुतोष शेखर खूंटी के नये एसपी बनाये गये हैं. ताइवान से इलाज कराकर लौटने के बाद आलोक पुलिस मुख्यालय में योगदान देंगे.

  • खूंटी : भाजपा ने लोगों का हक छीना : हेमंत सोरेन

    खूंटी : पूर्व मुख्यमंत्री सह झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने भाजपा सरकार को चुनौती देते हुए कहा है कि आनेवाले समय में राज्य में आदिवासियों का राज कायम होगा. अलग झारखंड बनने के बाद 16 से 17 साल भाजपा की सरकारें रहीं. इतने सालों में भाजपा ने लोगों का हक छीनने का काम किया है. श्री सोरेन गुरुवार को कचहरी मैदान में बदलाव यात्रा को संबोधित कर रहे थे. कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास छत्तीसगढ़ से आकर यहां मालिक बन गए हैं.

  • केडीएच का फेस पानी में डूबा

    गुरुवार देर शाम हुई मूसलधार बारिश के कारण केडीएच कोयला खदान पानी से भर गया है. इस खदान का स्वरूप ऐसा है कि यहां निचले हिस्से में तुरंत पानी जमा हो जाता है.

  • 188 मजदूरों का नि:शुल्क निबंधन हुआ

    लपरा पंचायत सचिवालय परिसर में श्रम, नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग झारखंड सरकार ने निबंधन के लिए शिविर का आयोजन किया. झारखंड असंगठित कर्मकार सामाजिक सुरक्षा योजना व झारखंड भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड के अंतर्गत उक्त पंचायत के नावाडीह, लपरा, जोभिया, हेसालौंग अन्य गांव के 188 मजदूरों का नि:शुल्क निबंधन किया गया.

  • घर से महिला का जला शव बरामद

    सिल्ली पुलिस ने नावाडीह गांव से गोविंद महतो की 48 वर्षीया पुत्री सिंधु देवी का शव उसके घर से जली हालत में बरामद किया. शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया.

  • झारखंड के खूंटी में भीड़ ने एक व्यक्ति को पीट-पीटकर मार डाला, दो गंभीर रूप से घायल, पांच को पुलिस ने हिरासत में लिया

    कर्रा (खूंटी)/रांची : झारखंड की राजधानी से सटे खूंटी जिला में गोकशी के संदेह में भीड़ ने तीन लोगों को बेरहमी से पीट दिया. इसमें एक व्यक्ति की मृत्यु हो गयी, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये. दोनों का रांची स्थित राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) में इलाज चल रहा है. पुलिस ने पूछताछ के लिए पांच लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस ने कहा है कि दोषी लोगों को बख्शा नहीं जायेगा. उनकी पहचान की जा रही है.

  • कर्रा : भीड़ की पिटाई से एक की मौत, दो घायल

    कर्रा (खूंटी) : कर्रा के सुवारी जलटंडा में रविवार की सुबह मवेशी काटने के मामले में उग्र भीड़ ने केलेम बारला, फागू कच्छप और फिलीप होरो की पिटाई कर दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों को उग्र भीड़ से बचाया. स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद तीनों को रिम्स में भर्ती कराया गया.

  • बच्चों से सकारात्मक अनुभवों को साझा करें सभी अभिभावक

    प्रखंड संसाधन केंद्र खलारी में गुरुवार को प्रखंड स्तरीय एकदिवसीय शिक्षक-अभिभावक कार्यशाला का आयोजन किया गया. उद्घाटन बीइइओ महेंद्र राम, पंचायत प्रतिनिधि आशा देवी, मानसी देवी व शांति देवी ने कैंडल जला कर किया. बीइइओ ने कहा कि शिक्षक समाज के लिए दर्पण होते हैं.

  • कोयलांचल के घर-घर में खोजे गये भगवान अनंत

    अनंत चतुर्दशी के अवसर पर गुरुवार को भगवान विष्णु के अनंत स्वरूप की पूजा की गयी. यह व्रत भाद्रपद शुक्ल पक्ष चतुर्दशी तिथि को करने का प्रावधान है. सुबह से उपवास रह कर श्रद्धालुओं ने भगवान अनंत की पूजा-अर्चना की. बचरा चार नंबर स्थित बाबा सिद्धेश्वर नाथ महादेव मंदिर, राय स्थित बाबा रामेश्वर नाथ महादेव मंदिर सहित अन्य कई स्थानों पर पूजा सामूहिक रूप से की गयी.

  • मुख्यमंत्री 17 को करेंगे खूंटी में कई योजनाओं का उद्घाटन

    मुख्यमंत्री रघुवर दास 17 सितंबर को कचहरी मैदान में राज्य स्तर पर विविध योजनाओं का उद्घाटन करेंगे. इस दिन मुख्यमंत्री कर्रा प्रखंड को छोड़ कर अन्य सभी प्रखंड़ों को सौगात के रूप में एकलव्य विद्यालय देंगे. जिला मुख्यालय में नवनिर्मित रक्तसंग्रह केंद्र व जापूत स्थित विद्युत ग्रिड सहित अन्य विद्युत उपकेंद्र का उद्घाटन करेंगे.

  • कभी था मजदूर, आज है जिला का अव्वल मत्स्य बीज पालक

    मजदूरी कर अपने परिवार का भरण-पोषण कर अड़की प्रखंड अंतर्गत सिंदरी निवासी प्रेमानंद मछुआ मत्स्य विभाग खूंटी से जुड़ने के बाद वर्तमान में मत्स्य बीज उत्पादक के रूप में जाने जाते हैं. जानकारी के अनुसार प्रेमानंद की आर्थिक स्थिति दयनीय थी. खेत नहीं होने के कारण वह दूसरे के खेत में मजदूरी व

  • ग्रामीणों ने सैलेरी लदे ट्रैक्टर के परिचालन का किया विरोध

    खलारी बाजारटांड़ के ग्रामीणों ने मुख्य मार्ग से सैलेरी लदे ट्रैक्टर के परिचालन का विरोध किया है. ट्रैक्टर से सैलेरी सड़क पर गिर जा रहे थे, जिससे सड़क पर धूल उड़ रही थी. ग्रामीण इससे पूर्व भी परिचालन का विरोध किये थे. परिचालन बंद नहीं होने पर शुक्रवार को मुखिया आशा देवी के नेतृत्व में बाजारटांड़ के लोगों ने बैठक की.

  • बकाया जमा नहीं करने पर दुकानों की बंदोबस्ती होगी रद्द

    नगर पंचायत अध्यक्ष अर्जुन पाहन की अध्यक्षता में नगर पंचायत सामान्य बोर्ड की बैठक हुई. बैठक में घास काटने हेतु 2 अदद ग्रास कटर मशीन क्रय करने का निर्णय लिया गया. पानी की सुविधा मुहैया कराने हेतु 4 अदद 4000 लीटर क्षमता वाली टैंकर के क्रय पर विचार किया गया. पूर्व से लंबित डीएवी रोड में तिरथु के होटल

  • प्लेसमेंट ड्राइव में 100 विद्यार्थी हुए शामिल

    बिरसा कॉलेज में ट्रिनिटी प्लेसमेंट सल्यूशन बेंगलुरु द्वारा दो दिनों तक चलने वाला प्लेसमेंट ड्राइव शुक्रवार को शुरू हुआ. इसमें इंटरमीडियट व स्नातक स्तर के कुल 100 छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया. ट्रिनिटी प्लेसमेंट सोल्यूशन के सीइओ मारिया दास, को-अॉर्डिनेटर पुष्पा व एडमिनिस्ट्रेटर पुष्पा देवी ने छात्र-छात्राओं का साक्षात्कार लिया.

  • झारखंड में प्रतिबंधित मांस के साथ दो गिरफ्तार

    खूंटी : झारखंड में रविवार को दो लोगों को प्रतिबंधित मांस के साथ गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने जिन दो लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें एक पुरुष और एक महिला हैं. दोनों से पूछताछ की जा रही है. प्रतिबंधित मांस के साथ दोनों को झारखंड की राजधानी रांची से सटे खूंटी जिला से पकड़ा गया. पुलिस ने बताया कि दोनों को खूंटी थाना अंतर्गत कुंजला मोड़ से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • गोली चलाने के दो आरोपी गिरफ्तार

    लेवी वसूली को लेकर कार्यस्थल पर ठेकेदार पर गोली चला कर दहशत पैदा करनेवाले गिरोह के दो सदस्यों को वारदात के 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर पुलिस मामले का उद्भेदन करने में सफलता पायी है. गिरफ्तार आरोपियों में बचरा बस्ती निवासी राहुल साव (पिता महेश साव) व राय कोलियरी निवासी किशोर मुंडा (पिता चंद्रदेव मुंडा) शामिल है.

  • पीएनबी सात प्रतिशत दर पर दे रहा है महिला समूहों को कर्ज

    पंजाब नेशनल बैंक की खलारी शाखा प्रखंड की महिला समूहों को सशक्तीकरण के लिए कर्ज देगा. इसके लिए हुटाप पंचायत सचिवालय में बैंक साथी सुनीशा केरकेट्टा व पंचायत की मुखिया आशा देवी की उपस्थिति में फॉर्म भरा गया.

  • खूंटी : सोयको गोलीकांड की जांच के लिए पहुंचे ग्रामीण एसपी

    खूंटी : सोयको बाजारटांड़ में बुधवार की रात हुई गोलीकांड की छानबीन करने के लिए गुरुवार की सुबह खूंटी जिला के प्रभारी ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर, एएसपी अनुराग राज और एसडीपीओ आशीष कुमार महली घटनास्थल पर पहुंचे और आसपास के लोगों से बात करने की कोशिश की. ग्रामीण एसपी ने बताया कि प्रथमदृष्टया लगता है कि आपसी विवाद के कारण हत्याकांड को अंजाम दिया गया है.

  • खूंटी : पीएलएफआइ के दो उग्रवादी गिरफ्तार

    दो देसी पिस्टल, नौ कारतूस, नक्सली पर्चा व लेवी के 24 हजार बरामद खूंटी : जिला पुलिस ने अलग-अलग थाना क्षेत्र से पीएलएफआइ के दो उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से दो देसी पिस्टल, नौ कारतूस, नक्सली पर्चा और लेवी के 24 हजार रुपये बरामद हुए हैं. यह जानकारी ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस में दी.

  • खूंटी में एक की गोली मार हत्या, भाजपा नेता भी घायल

    खूंटी : खूंटी के सोयको में शाम 7.30 बजे अपराधियों ने गोली मार कर एक व्यक्ति की हत्या कर दी. मृतक का नाम विजय मुंडा बताया जा रहा है. वहीं अपराधियों की गोलियों से तीन के घायल होने की भी सूूचना है.

  • डकरा : फैल रही बेलांगी पहाड़ में लगी आग

    डकरा : मानकी के बेलांगी पहाड़ का लगभग 200 मीटर परिधि का हिस्सा जल रहा है. कई जगहों पर जमीन के अंदर से गैस निकल रही है. जिससे लोगों को घुटन महसूस हो रही है. आग सात-आठ वर्षों से लगी हुई है, जो दिनों दिन फैलती जा रही है.

  • व्यवसायी को लूटनेवाला गिरफ्तार, जेल

    खलारी रेलवे स्टेशन के समीप खिलौना व्यवसायी मनोज कुमार साव से रुपये लूट कर भाग रहे अपराधी सागर गुरुंग को प्लेटफाॅर्म में बैठे लोगों ने आरपीएफ के सहयोग से पकड़ कर खलारी पुलिस को सौंप दिया. घटना के बाबत इंस्पेक्टर सह

  • दामोदर नदी का डायवर्सन बहा

    कोयलांचल व आसपास के जल अधिग्रहण क्षेत्रों में रविवार को हुई भारी बारिश से नदियां उफान पर हैं. दामोदर नदी का जलस्तर बढ़ जाने से अशोक परियोजना कार्यालय के

  • खूंटी : सहयोग विलेज के बच्चों के बीच खुशियां बिखेरी

    खूंटी : पैराडाइज सोसाइटी रांची ने सेविंग लाइफ के आदर्श वाक्य के साथ चल रहे खूंटी के डुगडुगिया स्थित सहयोग विलेज का दौरा किया. वहां नवजात शिशुओं सहित विभिन्न उम्र के अनाथ बच्चों के बीच करीब एक लाख रुपये की सामग्री का नि:शुल्क वितरण किया. इनमें बच्चों का परिधान, जरूरत का सामान व खेल सामग्री शामिल है.

  • खूंटी : जमीन कारोबारी की हत्या

    खूंटी/कर्रा : खूंटी के बड़ाइक टोली निवासी राजेंद्र महतो (35 वर्ष) की शुक्रवार देर रात सोसोटोली गांव में अपराधियों ने पत्थर से कूच कर हत्या कर दी. पुलिस ने उसका शव शनिवार को कर्रा थाना क्षेत्र के टुनगांव फुटबॉल मैदान से बरामद किया. वहां से मृतक की बुलेट मोटरसाइकिल भी बरामद किया गया.

  • पिपरवार : मकान खाली करने को लेकर भाइयों में मारपीट

    पिपरवार : सीसीएल द्वारा अधिग्रहित जमीन के एवज में नौकरी पानेवाले बिजैन निवासी मनोज राम (पिता पुनीत राम) का शनिवार शाम सगे भाई संजय राम के साथ झगड़ा हो गया. दोनों के बीच हुई मारपीट में मनोज का सिर फट गया. उसे बचरा क्षेत्रीय अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद गांधीनगर अस्पताल रेफर किया गया है.

  • 36वां चैलेंजर फुटबॉल प्रतियोगिता आयोजित

    रेम्बो क्लब के तत्वावधान में 36वां चैलेंजर फुटबॉल प्रतियोगिता का खिताब बरवाटोला की टीम ने जीत लिया. फाइनल प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि सीसीएल बोर्ड की डायरेक्टर जाजुला गौरी, महाप्रबंधक एमके राव तथा विशिष्ट अतिथि विस्थापित नेता बिगन सिंह भोगता, सीआइएसएफ कमांडेंट अशोक जलवानिया एवं विधायक प्रतिनिधि रमेश विश्वकर्मा मौजूद थे.

  • राज्यपाल आज खूंटी आयेंगी

    राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू रविवार को खूंटी आयेंगी. सदर अस्पताल और कश्यप मेमोरियल आई हॉस्पीटल के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित नेत्र जांच शिविर में वे बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगी. जिले का सदर अस्पताल बनेगा राज्य का 11वां ऐसा सरकारी अस्पताल जहां गर्भाशय ग्रीवा के कैंसर की पहचान एवं उपचार की मशीनों की सुविधा होगी.

  • शोध के लिए डॉ भुनेश्वर गये विदेश

    नवाडीह निवासी व पटमदा डिग्री कॉलेज के कुड़माली भाषा विभाग के प्रो भुनेश्वर कुमार कुड़मी जनजाति की संस्कृति पर बांग्लादेश व नेपाल में शोध करने के लिए शुक्रवार को रवाना हुए. शोध का विषय कुड़माली संस्कृति का वैज्ञानिक अध्ययन है.

  • रनिया : दो को कुचल कर मार डाला

    रनिया : रनिया थाना क्षेत्र में गुरुवार की रात हाथियों ने अलग-अलग घटना में दो लोगों को कुचल कर मार डाला. पहली घटना टालडा ग्राम में घटी. यहां अगस्टीन तोपनो (28 वर्ष), पिता आनंद मसीह टोपनो को हाथी ने पटक-पटक कर मार डाला. वहीं दूसरी घटना रात करीब एक बजे निचीतपुर गांव में हुई. यहां हाथी ने सो रही मेरी देवी (75 वर्ष) को कुचल दिया.

  • बम भोले की भक्ति में डूबा कोयलांचल

    सावन की अंतिम सोमवारी को पिपरवार कोयलांचल के ग्रामीण इलाकों के शिवालयों में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ देखी गयी. पूरा कोयलांचल दिन भर भगवान शिव की भक्ति में डूबा रहा. बचरा, बचरा बस्ती, होसिर, राय, पुरानीराय, किचटो, बिलारी, बहेरा, कल्याणपुर, कारो, हफुआ, बुंडू, विजैन, बेंती आदि गांवों के शिव मंदिरों में पहुंचे श्रद्धालुओं ने भगवान भोले का जलाभिषेक व पूजा-अर्चना की. सुबह से शाम तक श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा.

  • सौहार्द्रपूर्ण मनी बकरीद

    पिपरवार कोयलांचल में सोमवार को मुस्लिमों का त्योेहार ईद-उल-अजहा सौहार्द्र व शांतिपूर्वक संपन्न हो गया. इस अवसर पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सुबह में बचरा जामा मस्जिद, राय बाजारटांड़ मस्जिद, न्यू मंगरदाहा मस्जिद, कल्याणपुर मस्जिद एवं बहेरा ईदगाह में ईद की नमाज अदा की.

  • बोल बम के नारों से गूंजा आम्रेश्वरधाम

    सावन की अंतिम सोमवारी को खूंटी के बाबा आम्रेश्वरधाम में रिकार्ड भीड़ जुटी. विभिन्न जिलों से आये करीब एक लाख भक्तों ने भोले बाबा के दर्शन व जलाभिषेक किया. रविवार को आधी रात के बाद से ही भक्त बाबा के दरबार में आने लगे थे. तड़के ही भक्तों ने बिचना नदी तट से जल लेकर पैदल ही मंदिर को रवाना हुए.

  • डुमरगड़ी में जंगली हाथियों का उत्पात

    थाना क्षेत्र के डुमरगड़ी गांव में रविवार की रात जंगली हाथियों ने जम कर उत्पात मचाया. ग्रामीणों ने कहा की रविवार की रात लगभग नौ बजे‌ 10 हाथियों का झुंड गांव में प्रवेश किया. सबसे पहले चेड़या मुंडा के घर को ध्वस्त कर दिया, फिर सोमा मुंडा का घर को‌ ध्वस्त करने के बाद आभू ‌स्वांसी, दशरथ स्वांसी का घर ध्वस्त किया.

  • झारखंड में हजारों आदिवासी महिलाओं को गुजारना पड़ रहा है ‘दुखनी’ का जीवन

    खूंटी : झारखंड के खूंटी के दूर-दराज के आदिवासी इलाके में एक युवा दंपती कुंदुंगी मुंडी और कुदराइस संगा को पहली नजर में ही प्यार हो गया और वे साथ रहने लगे. जल्द ही उनके आंगन में एक प्यारी-सी बेटी ने भी कदम रख दिया. लेकिन, दावत देने के क्रूर नियमों की वजह से वे विवाह नहीं कर सके और उन्हें वर्षों सामाजिक बहिष्कार का सामना करना पड़ा. उनके समाज ने कुंदुंगी पर ‘दुखनी’ महिला का ठप्पा लगा दिया.

  • योजना से किसानों की आय दोगुनी होगी

    किसानों को ऋण से मुक्ति दिलाने और उनकी आय दोगुनी करने के उद्देश्य से सीएम रघुवर दास ने मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना की शुरुआत की है. योजना के तहत किसानों को पांच हजार से लेकर 25 हजार रुपये तक की राशि सीधे उनके खाते में दी जा रही है. यह बातें ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा ने नगर भवन में आयोजित मुख्यमं

  • थाना प्रभारी केस के अनुसंधान में तेजी लायें : एसपी

    जिला पुलिस टीम की क्राइम मीटिंग शनिवार को एसपी कार्यालय के सभागार में हुई. बैठक में अब तक के कांडों को लेकर एसपी आलोक ने समीक्षा की. उन्होंने जिले के विभिन्न थानों में घटित कांडों के अनुसंधान की जानकारी ली. सभी थाना प्रभारियों को केस के अनुसंधान में तेजी लाने का निर्देश दिया.

  • फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन

    विद्या विहार पब्लिक स्कूल में शनिवार को फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता हुई. इसमें बच्चों ने अलग-अलग परिधान महात्मा गांधी, आर्मी मैन, नेताजी, राधाकृष्ण, डॉक्टर, परी, तितली, किसान, मदर टेरेसा, रॉकेट आदि का रूप धारण कर लोगों का मन मोह लिया.

  • उच्च शिक्षा का अलख जगा गये फादर जोसेफ

    तोरपा में उच्च शिक्षा का अलख जगाने में स्व फादर जोसेफ मिंज की महत्वपूर्ण भूमिका रही है. 10वीं की परीक्षा के बाद यहां के लोगों के लिए शिक्षा का द्वार लगभग बंद हो जाया करता था. सक्षम अभिभावक के बच्चे रांची या अन्यत्र जाकर अपनी शिक्षा जारी रखते थे. परंतु आम विद्यार्थियों को 10वीं के बाद आगे की पढ़ाई जारी रखने में कठिनाई होती थी. आदिवासी बहुल इस इलाके में कोई भी कॉलेज या स्कूल नहीं था. फादर जोसेफ मिंज इस स्थिति पर काफी चिंतित रहते थे.

  • झारखंड: सुबह सात बजे शुरू हुई मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को मार गिराया

    खूंटी : जिले के रनिया और गुदड़ी थाना क्षेत्र के बॉर्डर इलाके में शुक्रवार सुबह सीआरपीएफ के 94 बटालियन और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें एक नक्सली के मारे जाने की खबर है.

  • थाना प्रभारी को भी सभी व्हाट्स एप ग्रुपों में जोड़ें

    खलारी थाना परिसर में बकरीद को लेकर शांति समिति की बैठक हुई. अध्यक्षता जिप सदस्य अब्दुल्ला अंसारी ने की. बैठक में लोगों से बकरीद, आदिवासी दिवस और स्वतंत्रता दिवस को लेकर भी सुझाव मांगे गये. इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी अहमद अली ने जिला प्रशासन के जारी निर्देश की जानकारी दी. बताया कि त्योहार में अफवाह पर

  • अभियान के दौरान जवानों ने 510 पौधे लगाये

    केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) ने एनके व पिपरवार क्षेत्र में जल संचय व जल संरक्षण को लेकर 15 दिनों तक कई कार्यक्रम आयोजित कर जन जागरूकता फैलाने का कार्य किया. कोयलांचल में बारिश शुरू होने के बाद सीआइएसएफ कमांडेंट अशोक जलवानिया के नेतृत्व में 20 जुलाई को भारत सरकार की महत्वाकांक्षी जल शक्ति अभियान की शुरुआत की गयी.

  • अवैध हथियार के साथ चार अपराधी गिरफ्तार

    जिला पुलिस ने अवैध हथियार के साथ चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किये गये अपराधियों में जानूम बाकरी निवासी सिंगराय मुंडा, बगराय मुंडू, भुइयां मुंडा और बलंगा निवासी राकेश मुंडा शामिल हैं. पुलिस को उनके पास से एक ऑटोमेटिक पिस्टल, एक कट्टा, 7.65 एमएम की 13 गोली, 7.62 एमएम की एक गोली, पांच मोबाइल,

  • विश्व आदिवासी दिवस समारोह में शामिल होंगे केंद्रीय मंत्री

    जनजातीय मामलों के केंद्रीय कैबिनेट मंत्री अर्जुन मुंडा नौ अगस्त को खूंटी में आयोजित विश्व आदिवासी दिवस समारोह में शामिल होंगे. इससे पहले सुबह आठ बजे रांची के राजेंद्र चौक से जयपाल सिंह स्टेडियम तक पैदल यात्रा में शामिल होंगे.

  • जोबिया में पानी के लिए हाहाकार

    बेंती पंचायत के जोबिया गांव में पानी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है. अशोक परियोजना के निकट अवस्थित इस गांव में पानी पाताल चला गया है. गांव के बगल में खदान होने के कारण सभी कुएं व हैंडपंप सूख गये हैं. ग्रामीण महिलाएं रोजमर्रा की पानी की जरूरतों को पूरा करने के लिए भटकने को विवश हैं.

  • जर्जर सड़क पर पैदल चलना भी दूभर

    डकरा भाया मानकी चूरी होते हुए राय की सड़क पर लोगों को पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है. लगभग नौ किमी. लंबी इस सड़क पर किसी छोटे चारपहिया वाहन से चलना तो असंभव है, लेकिन मजबूरी में जो इस सड़क पर इस तरह के वाहन से चलते हैं तो उन्हें लगभग एक घंटे का समय लग जाता है.

  • ग्रामीणों को सुरक्षित पलायन व बाल संरक्षण को लेकर जागरूक करें

    श्रम अधीक्षक कार्यालय में बुधवार को अंतरराष्ट्रीय श्रम संगठन और सिनी संस्था के संयुक्त तत्वावधान में वर्क इन फ्रीडम कार्यक्रम के तहत सुरक्षित पलायन और बाल संरक्षण पर जिलास्तरीय परिचर्चा आयोजित की गयी. जिसमें प्रमुख रुकमिला देवी के कहा कि इन गंभीर मुद्दों पर पंचायत प्रतिनिधियों को जागरूक होकर अपने क्षेत्र में प्रचार-प्रसार करना होगा. स्थानीय भाषा मुंडारी में जन जागरूकता अभियान चलाना होगा.

  • नौकरी की मांग को लेकर दो दिवसीय धरना शुरू

    जमीन के बदले नौकरी की मांग को लेकर स्थानीय ग्रामीण मंगलवार को एनके महाप्रबंधक कार्यालय डकरा के समक्ष दो दिवसीय धरना पर बैठ गये है. ग्रमाीणों का कहना है कि डकरा के खाता संख्य 18, प्लॉट नम्बर 522, 1020,1050, खाता संख्या 40, प्लॉट नंबर 346, खाता संख्या 4

  • जल शक्ति अभियान के लिए सभी लोग श्रमदान करें

    खलारी प्रखंड सभागार में मनरेगा, टीसीबी सहित पेंडिंग योजनाओं को लेकर समीक्षा बैठक की. बैठक में डीडीसी अनन्या मित्तल ने प्रत्येक पंचायत में 100 मजदूरों से कार्य कराने का निर्देश दिया. कहा कि वर्ष 2019-20 में 34 प्रधानमंत्री आवास स्वीकृति के स्टेज में है, उनमें डिमांड करायें.

  • केडीएच कांटा में हो रहा ओवरवेट

    एनके एरिया के केडीएच कांटा घर से रेलवे रैक का वजन ओवरवेट होने का मामला प्रकाश में आ रहा है. केडीएच साइडिंग से रोशनी मिनरल्स, कर्रा, डीएमजीएस, टांडा, एसएसपीएल, रोसा, रोजा, केएनजेड, पीटीपीएस सहित अन्य ताप विद्युत संयत्र व दूसरे उद्योगों को कोयला भेजा जाता है.

  • ग्रामीणों को दी योजना की जानकारी

    मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र खूंटी-रांची एवं जिला जनसंपर्क कार्यालय के संयुक्त तत्वावधान में कर्रा प्रखंड के उड़ीकेल एवं लिमडा पंचायत के चोटिया गांव में अलग-अलग जन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र, रांची से आये प्रशिक्षक सिद्धार्थ ने सरकार से संचालित विभिन्न लोक कल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी.

  • दोनों युवकों को सिर में मारी थी गोली

    अड़की थाना क्षेत्र के बडानी गांव में माओवादियों द्वारा मारे गये सुंदर नाग और लुकिन नाग के शवों का मंगलवार को पोस्टमार्टम किया गया. सुबह दोनों के शव को सदर अस्पताल लाया गया. जहां पोस्टमार्टम करने के बाद शव को वापस परिजनों को सौंप दिया गया. दोनों को सिर में एक-एक गोली मारी गयी है.

  • खूंटी : माओवादियों ने लेवी लेने के आरोप में दो को मारी गोली

    खूंटी : खूंटी और सरायकेला की सीमा क्षेत्र में अड़की थाना क्षेत्र के बडानी गांव के समीप माओवादियों ने दो लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी. घटना रविवार देर रात की है.

  • खूंटी : अड़की के बडानी गांव के पास माओवादियों ने की दो व्यक्तियों की हत्या

    खूंटी और सरायकेला के सीमा क्षेत्र में अड़की थाना क्षेत्र के बडानी गांव के समीप माओवादी नक्सलियों ने दो व्यक्तियों की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना रविवार देर रात की है. माओवादियों ने मौके पर पर्चा भी छोड़ा है. पर्चा के अनुसार मृतकों में सुंदर नाग और लुकिन नाग के नाम शमिल हैं.

  • खूंटी में खुला प्रभात खबर का नया कार्यालय

    खूंटी के मोहनाटोली में सोमवार को प्रभात खबर के नये कार्यालय का उद्घाटन हुआ . नगर पंचायत अध्यक्ष अर्जुन पहान और भाजपा जिलाध्यक्ष कांषीनाथ महतो ने नारियल फोड़कर तथा फीता काटकर विधिवत उद्घाटन किया. इस अवसर पर उन्‍होंने कहा कि प्रभात खबर सबसे अधिक पढ़ा जाने वाला अखबार है.

  • खूंटी : भाजपा नेता मागो मुंडा हत्याकांड में दो और आरोपी हुआ गिरफ्तार

    रांची/खूंटी : भाजपा नेता मागो मुंडा, पत्नी लखमनी मुंडू और बेटा लिपराय मुंडू हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता मिली है. पुलिस ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनमें देवनाथ ओड़ेया उर्फ बच्चा तथा दोकान मुंडा शामिल हैं. पूर्व में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. यह जानकारी शनिवार को एसपी आलोक ने प्रेस वार्ता में दी.

  • रिश्तेदार ने ही करायी थी खूंटी के भाजपा नेता सहित तीन की हत्या

    खूंटी : 12.55 एकड़ जमीन के विवाद में 22 जुलाई को भाजपा के प्रदेश एसटी मोर्चा के सदस्य व हेठगोवा गांव निवासी मागो मुंडा, उनकी पत्नी लखमनी मुंडू और बेटा लिपराय मुंडू की हत्या कर दी गयी थी.

  • कांटा घर से कंप्यूटर डाटा लिया

    कोल इंडिया के चीफ विजिलेंस ऑफिसर एसके सदांगी अपनी टीम के साथ पिपरवार पहुंचे. उनकी टीम में सीसीएल सीविओ एके श्रीवास्तव, कोल इंडिया के अधिकारी एस श्रीनिवास व बी मंडल शामिल थे. वे मंंगलवार को सुबह विभागीय अधिकारियों के साथ पिपरवार माइन स्थित व्यू टावर गये. खदान का वहां से निरीक्षण करने के बाद उसके अंदर पहुंच कर स्थिति का मुआयना किया.

  • ऑटो पलटने से पांच बच्चे घायल

    सोनाहातू थाना क्षेत्र के राहे ओपी अंतर्गत पारमडीह गांव के समीप मंगलवार को नावाडीह-पारमडीह सड़क पर ऑटो पलट गयी. पांच स्कूली बच्चे घायल हो गये. इनमें से एक की स्थिति गंभीर है. सभी बच्चों को इलाज के लिए सिंगपुर अस्पताल सिल्ली में भर्ती कराया गया है. घटना सुबह लगभग 8:30 की है

  • योजना के छुटे हुए रैयत अावेदन शीघ्र भरें

    ग्राम प्रधानों की साप्ताहिक बैठक खूंटी जिला पड़हा समिति के संयोजक महादेव मुंडा की अध्यक्षता में हुई. सीओ पुष्पक रजक ने बताया कि 178 राजस्व ग्रामों में 150 ग्राम प्रधानों ने सम्मान राशि का आवेदन दिया है. जिन्हें मानदेय मिल रहा है. उन्होंने 28 गांव के ग्राम प्रधानों से आवेदन शीघ्र जमा करने को कहा है. बताया कि छह पड़हा राजाओं में चार का ही आवेदन प्राप्त हुआ है.

  • उदघाटन को तैयार है खूंटी का ब्लड बैंक

    सदर अस्पताल खूंटी परिसर में भवन प्रमंडल ने रिकॉर्ड 11 महीने में ब्लड बैंक का दो मंजिला भवन निर्माण कराया है. इस ब्लड बैंक में एक साथ 50 लोग रक्तदान कर सकेंगे. ब्लड रखने के लिए उक्त केंद्र में दो आधुनिक रेफ्रिजरेटर की व्यवस्था है. खूंटी के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि ब्लड बैंक भवन के निर्माण कार्य में गुणवत्ता का पूरा ख्याल रखा गया है.

  • मागो मुंडा हत्याकांड का उद्भेदन, मुख्य साजिशकर्ता सहित चार लोग पुलिस के हत्थे चढ़े

    खूंटी के मुरहू में हेठगोवा गांव में पिछले दिनों हुए चर्चित भाजपा नेता मागो मुंडू की हत्‍या के मामले में पुलिस काे बड़ी सफलता मिली है. इस तिहरे हत्याकांड मामले में पुलिस ने चार अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. चारों अपराधियों को पुलिस ने हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ की है, जिसमें घटना संबंधी अहम सुराग मिल चुके हैं.

  • खूंटी : पुलिस के पास नहीं जाना चाहती है दुष्कर्म पीड़िता

    खूंटी : अड़की थाना क्षेत्र के कुरूंगा गांव में महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना पुलिस के लिए पहेली बनी हुई है. पुलिस अपनी पड़ताल में संभावित पीड़ित महिला का पता लगा चुकी है पर वह पुलिस के पास आना नहीं चाहती है.

  • मागो मुंडा के परिजनों से मिलने खूंटी पहुंचे केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा

    रांची : आदिवासी मामलों के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने शनिवार को खूंटी जिला में मारे गये भाजपा नेता मागो मुंडा के परिजनों से मुलाकात की. श्री मुंडा ने मागो के परिजनों को ढाढ़स बंधाया और हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया. मागे मुंडा के परिजनों से मिलने के लिए खूंटी से पहली बार भाजपा के टिकट पर सांसद बने श्री मुंडा हेठगोवा पहुंचे.

  • खूंटी : मागो मुंडा के परिजनों ने डर से गांव छोड़ा

    मागो मुंडा हत्याकांड के बाद से मुरहू के हेठगोवा में पसरा है सन्नाटा, पुलिस की जांच जारी खूंटी : मुरहू के हेठगोवा निवासी मागो मुंडा के परिजनों में अभी भी भय का माहौल है. उनकी दूसरी पत्नी, बहू और बेटियाें ने गांव छोड़ दिया है.

  • खूंटी : मागो मुंडा हत्याकांड में पुलिस को मिले सुराग, जल्द होगा मामले का खुलासा

    रांची/खूंटी : भाजपा नेता सह मुरहू प्रखंड 20 सूत्री क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष मागो मुंडा, उनकी पत्नी लखमनी मुंडू और बेटा लिपराय मुंडू हत्याकांड की गुत्थी बुधवार को तीसरे दिन भी नहीं सुलझी. मामले की जांच करने रांची रेंज के डीआइजी एवी होमकर और खूंटी एसपी आलोक हेठगोवा गांव पहुंचे.

  • क्रिकेट, फुटबॉल और हॉकी के लिए अलग-अलग बनेंगे मैदान

    सीसीएल सीएमडी गोपाल सिंह के निर्देश पर एनके एरिया में खेल का माहौल को एक मुक्कमल मंच देने और बढ़ावा के लिए डकरा में अलग-अलग क्रिकेट, फुटबॉल और हॉकी का खेल मैदान बनाने का निर्णय लिया गया है. महाप्रबंधक एमके राव ने खुद इसमें विशेष रुचि लेकर कम समय में ये तीनों मैदान बनाने का निर्णय लिया है. एनके एरिया कल्याण समिति की बैठक में इस मुद्दे पर विस्तृत चर्चा की गयी.

  • उज्ज्वला योजना का भरा जा रहा है फार्म

    बचरा दक्षिणी पंचायत में उज्ज्वला योजना के तहत फार्म भरा जाने लगा है. इस योजना के तहत राशन कार्डधारी लाभुकों से आवेदन मांगे गये हैं. मुखिया रीना देवी ने बताया कि लाल कार्ड, पीला कार्ड, गुलाबी कार्ड व सफेद कार्डधारी आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आधार पर कार्ड की छायाप्रति जमा करना होगा.

  • वुशु प्रतियोगिता में चतरा दूसरे स्थान पर, डकरा के कई खिलाड़ी पदक जीते

    रांची के होटवार इंडोर स्टेडियम में झारखंड का 15वां सब जूनियर वुशु प्रतियोगिता संपन्न हुआ. जिसमें चतरा जिला वुशु संघ ने एनके पिपरवार कोयलांचल क्षेत्र के कई खिलाड़ियों के प्रदर्शन के दम पर दूसरा स्थान हासिल किया है.

  • प्रतिबंधित मांस के साथ पकड़ा गया, गया जेल

    खलारी पुलिस ने थाना क्षेत्र के न्यू जेहलीटांड़ से लगभग 20 किलो प्रतिबंधित मांस के साथ न्यू जेहलीटांड़ निवासी कलीम खान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. पुलिस ने कलीम की स्कूटी न जेएच 01सीई 8973 व प्रतिबंधित मांस को जब्त कर लिया.

  • पुलिस अब तक कई हत्याकांड का नहीं कर सकी है खुलासा

    खूंटी पुलिस जिले में हुई कई हत्याकांडों खुलासा नहीं कर सकी है. कई ऐसे हत्याकांड हैं जिसकी चर्चा राज्यस्तर तक हुई. इसमें छह जुलाई को कोचांग चौक पर कोचांग ग्राम प्रधान सुखराम मुंडा की हत्याकांड भी शामिल है. उक्त हत्या के विरोध में कई जगहों पर कैंडल मार्च और विरोध प्रदर्शन भी हुए, लेकिन पुलिस अब तक हत्याकांड का खुलासा नहीं कर सकी है.

  • खूंटी के पूर्व डीसी राकेश कुमार की कार दुर्घटनाग्रस्त, अंगनाबाड़ी से पूजा कर लौट रहे थे

    रांची : झारखंड की राजधानी रांची से सटे खूंटी जिला के पूर्व उपायुक्त राकेश कुमार की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. इसमें चार लोग घायल हो गये. सभी को मेडिका अस्पताल रेफर कर दिया गया है. पूर्व डीसी राकेश कुमार की पत्नी गंभीर रूप से घायल हुई हैं.

  • खूंटी : मागो मुंडा हत्या की जांच करने खूंटी पहुंचे आइजी

    खूंटी : हेठगोवा में भाजपा नेता मागो मुंडा, उनकी पत्नी और बेटी की हत्याकांड की छानबीन करने के लिए आइजी नवीन कुमार सिंह, रांची रेंज डीआइजी एवी होमकर और कोल्हान रेंज डीआइजी कुलदीप द्विवेदी खूंटी पहुंचे थे. आइजी ने अफसरों से मामले में जानकारी ली. इसके बाद इनके निर्देश पर हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग अफसरों को अलग-अलग जवाबदेही दी गयी. वहीं रांची रेंज डीआइजी एवी होमकर और कोल्हान डीआइजी कुलदीप द्विवेदी खूंटी में कैंप कर रहे हैं. आइजी देर शाम वापस पुलिस मुख्यालय लौटे.

  • खूंटी : पत्थलगड़ी मामले में ग्राम प्रधान गिरफ्तार, अब तक 41 लोगों को किया जा चुका हैं गिरफ्तार

    खूंटी : अड़की थाना क्षेत्र स्थित तिनतिला पंचायत के ग्राम प्रधान मथुरा मुंडा को विवादित पत्थलगड़ी मामले में पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है. उसके खिलाफ मुरहू, खूंटी और अड़की थाना में पांच मामले दर्ज हैं.

  • चंद्रयान-2: मिशन में झारखंड का 'लाल ' सोहन कुमार यादव भी शामिल, कहा-मेरे लिए गर्व का पल

    तोरपा : चंद्रायान-2 के अभियान में शामिल वैज्ञानिकों में झारखंड के तोरपा (खूंटी) के तपकारा गांव का सोहन कुमार यादव भी है. फोन पर हुई बातचीत में उसने कहा कि मिशन का हिस्सा बनना मेरे लिए गर्व की बात है. सोहन ने जुलाई 2016 में इसरो में योगदान दिया था. वे लिक्विड प्रोपल्सन सिस्टम सेंटर बेंगलुरु में कार्यरत हैं.

  • झारखंड में भाजपा नेता, पत्नी व बेटे की हत्या, घर में घुस कर मारी गोली, इलाके में सनसनी

    20 सूत्री के उपाध्यक्ष थे मागो मुंडा खूंटी : वर्दीधारी अपराधियों ने मुरहू के सुदूर हेठगोवा गांव में एक ही परिवार के तीन लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी. घटना सोमवार की रात लगभग 8.30 बजे की है.

  • खूंटी : विवादास्पद पत्थलगड़ी को लेकर पांच आरोपियों के घरों की कुर्की

    खूंटी : विवादित पत्थलगड़ी में शामिल लोगों के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी है. शनिवार को पुलिस ने पांच आरोपियों के घरों की कुर्की की. इनमें मारंगहादा थाना क्षेत्र के महादेव मुंडा और बुटना मुंडा, मुरहू के टापू पहान और बिरसा मुंडा तथा खूंटी थाना क्षेत्र के भंडरा के बिरसा मुंडा का घर शामिल है.

  • झारखंड की लड़कियों की तस्करी करने वाला पन्नालाल महतो खूंटी से गिरफ्तार

    खूंटी : झारखंड के कुख्यात मानव तस्कर पन्नालाल महतो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पन्नालाल को खूंटी पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया. खूंटी के एसपी ने prabhatkhabar.com से बातचीत में पन्नालाल की गिरफ्तारी की पुष्टि तो की, लेकिन इससे ज्यादा कुछ भी बताने से मना कर दिया. उन्होंने कहा कि पुलिस अभी उससे पूछताछ कर रही है. उधर, सूत्रों ने बताया कि उसकी फॉर्च्यूनर कार पुलिस ने जब्त की है. पन्नालाल पर मानव तस्करी और अवैध रूप से लड़कियों को देश के बाहर भेजने के आरोप हैं.

  • पांच घंटे ठप रही कोयला ढुलाई

    कोयला ढुलाई के लिए पर्याप्त कोयला उपलब्ध नहीं कराने के विरोध में डंपर मालिकों ने गुरुवार को पांच घंटे तक अपने-अपने डंपर खड़े कर दिये. इससे झूला पुल के निकट ट्रांसपोर्टिंग रोड पर डंपरों की लंबी कतार लग गयी. डंपर मालिकों ने बताया कि उन्हें एक सप्ताह से 24 घंटे में एक या दो डंपर कोयला उपलब्ध कराया जा रहा है.

  • रेन वाटर हार्वेस्टिंग से बचायें बरसात का पानी

    केंद्र व राज्य सरकार जनकल्याण के लिए विभिन्न योजनाएं चला रही है. ग्रामीण जागरूक रह कर इन योजनाओं का लाभ लें. उक्त बातें चुरी उत्तरी पंचायत सचिवालय में आयोजित जन चौपाल में गुरुवार को जिला कृषि पदाधिकारी अशोक कुमार सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि कही.

  • योजना की जानकारी दी गयी

    जन संपर्क इकाई, खूंटी सांस्कृतिक दल के तत्वावधान में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से श्रावणी मास के अवसर पर मुरहू प्रखंड अंतर्गत बाबा आम्रेश्वरधाम में मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद, प्रधानमंत्री कृषि किसान सम्मान निधि, आयुष्मान भारत योजना व वज्रपात से बचने के उपाय का प्रचार -प्रसार किया गया.

  • बालिका वर्ग अंडर-17 में कस्तूरबा कर्रा की टीम विजयी

    संत जोसेफ उच्च विद्यालय कर्रा के मैदान में बुधवार व गुरुवार को स्कूली बालक व बालिकाओं का सुब्रतो फुटबॉल कप का फाइनल मैच बालिका वर्ग अंडर-17 में ज्योति कन्या उच्च विद्यालय कर्रा बनाम कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय कर्रा के बीच खेला गया. जिसमें कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय कर्रा की टीम पेनाल्टी शूटआउट में दो गोल से विजयी रही.

  • खूंटी : मुठभेड़ में भाग निकला एरिया कमांडर दीत नाग

    खूंटी : पीएलएफआइ का एरिया कमांडर दीत नाग एक बार फिर पुलिस के हाथ आते-आते बच गया. सोमवार की शाम मुरहू थाना क्षेत्र अंतर्गत सरवादा के सिंबुकेल के समीप पुलिस व दीत नाग के दस्ते के बीच मुठभेड़ हुई.

  • ग्रामीणों की समस्याओं को निबटाया गया

    खलारी प्रखंड के तुमांग पंचायत भवन में जन चौपाल का आयोजन हुआ. जन चौपाल में ग्रामीणों ने पानी की समस्या, जाति आय और आवासीय प्रमाण पत्र बनने में देरी, नाली की समस्या, राशन कार्ड, सड़क की समस्या तथा आधार कार्ड में सुधार करने सहित अन्य समस्याओं से अवगत कराया.

  • पेड़ लगायें और दूसरों को भी प्रेरित करें

    उर्सुलाइन कॉन्वेंट स्कूल में गुरुवार को वन महोत्सव का आयोजन किया गया. इसमें बच्चों ने कविता पाठ तथा पौधरोपण से संबंधित नाटक प्रस्तुत किया. प्राचार्या सिस्टर जयंती ने पौधरोपण किया. सिस्टर जयंती ने कहा कि प्रत्येक मनुष्य को पेड़ लगाने चाहिए तथा दूसरों को भी पेड़ लगाने के लिए प्रेरित करना चाहिए.

  • सहयोग विलेज में मिल रही है बेहतर सुविधा

    उपायुक्त के आदेशानुसार गठित जिला निरीक्षण समिति ने खूंटी के सहयोग विलेज बाल गृह का निरीक्षण किया.इसमें देखरेख एवं संरक्षण वाले बच्चों को दी जा रही सुविधाओं की विस्तृत जानकारी ली गयी. निरीक्षण में बच्चों को दी जा रही सुविधाएं संतोषजनक मिली. सहयोग विलेज बाल गृह में रहनेवाले बच्चों की देखभाल अनुभवी केयर टेकर एवं नर्स कर रही हैं.

  • एक भवन की तरह हैं सृष्टि व मानव

    जीइएल चर्च तोरपा टाउनशिप परिसर में गुरुवार को शतवर्षीय ऑटोनोमी जुबली मनायी गयी. इस अवसर पर चर्च परिसर में ऑटोनोमी के 100 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य पर लगाया गये जुबली पत्थर का उद्घाटन किया गया. इसके पश्चात विभिन्न मंडलियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया. सबसे पहले तोरपा टाउनशिप मंडली ने बिशप व सभी अतिथियों का फूल माला पहना कर स्वागत किया गया.

  • मुखिया समेत तीन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

    खूंटी के डाड़ीगुटू में शौचालय निर्माण में अनियमितता बरते जाने को लेकर जिला प्रशासन ने मुखिया समेत तीन के खिलाफ प्राथमिकी करायी है.

  • ग्रामीण मछलीपालन कर बनें स्वावलंबी: अलका

    जिला मत्स्य कार्यालय में मछुआरा दिवस के अवसर पर गोष्ठी आयोजित की गयी. इसमें मत्स्य बीज उत्पादक, मत्स्य विक्रेता आदि ने भाग लिया. गोष्ठी में पारसनाथ महतो, मत्स्य प्रसार पर्यवेक्षक एवं मत्स्य प्रसार पर्यवेक्षक ने विभिन्न योजना की जानकारी दी.

  • अपराध पर नियंत्रण रखें अन्यथा होगी कार्रवाई

    एसपी आलोक ने बुधवार को अपने कार्यालय कक्ष में क्राइम मीटिंग कर सभी थानों में दर्ज कांडों की समीक्षा की. उन्होंने सभी थाना प्रभारियों से थानावार कांडों के निष्पादन की जानकारी ली. सभी थाना प्रभारियों को ससमय कांडों का निष्पादन करने, आरोपियों को गिरफ्तार करने, चार्जशीट दायर करने, कुर्की-जब्ती करने, विधि-व्यवस्था बनाये रखने संबंधी दिशा-निर्देश दिया. बैठक में एस

  • वर्षा पानी को रोकने का किया जा रहा है प्रयास

    जल शक्ति अभियान के तहत कर्रा प्रखंड के गड़के ग्राम में मनरेगा सीएफटी परियोजना के सभी कर्मियों ने श्रमदान कर टीसीबी का निर्माण किया. इसके अलावा सभी पं

  • खूंटी :कोचांग में पीड़ित परिवार से मिले बलमुचू, सुखराम हत्याकांड में शक के आधार पर कई हिरासत में

    खूंटी : कोचांग के ग्राम प्रधान सुखराम मुंडा हत्याकांड में पुलिस अब तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है. हत्याकांड के चौथे दिन भी पुलिस कुछ भी बताने की स्थिति में नहीं है. पुलिस ने शक के आधार पर कुछ लोगों को हिरासत में लिया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. अड़की के सुदूरवर्ती और पत्थलगड़ी से प्रभावित कोचांग गांव नक्सलवाद से प्रभावित क्षेत्र है.

  • खूंटी : ग्राम प्रधान सुखराम के हत्यारों का सुराग नहीं, छापेमारी जारी

    खूंटी : कोचांग के ग्राम प्रधान सुखराम मुंडा के शव का रविवार को सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम किया गया. उसे एक गोली मारी गयी थी. पोस्टमार्टम के बाद शव वापस परिजनों को सौंप दिया गया.

  • खूंटी अड़की की घटना: कोचांग के ग्राम प्रधान सुखराम मुंडा की गोली मार कर हत्या

    खूंटी : अड़की प्रखंड के कोचांग गांव के ग्राम प्रधान सुखराम मुंडा की गोली मारकर शनिवार की शाम हत्या कर दी गयी. मिली जानकारी के अनुसार, कोचांग चौक के पास परिचितों से ग्राम प्रधान बात कर रहे थे. इसी दौरान बाइक से आये अपराधियों ने उन पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी.

  • खूंटी जेल में दाल में गिरी छिपकली, 24 कैदी बीमार

    खूंटी : खूंटी उपकारा में बुधवार को दाल में छिपकली गिरा खाना खाने से 24 कैदी बीमार हो गये. इनमें से 10 का इलाज जेल में और 14 कैदियों काे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. इलाज के बाद स्वस्थ पाये जाने पर सदर अस्पताल में इलाजरत कैदियों को देर शाम छुट्टी दे दी गयी. इससे पहले उपकारा में सुबह 11 बजे कैदियों को खाना दिया जा रहा था, इसी दौरान एक कैदी ने दाल में गिरी छिपकली को देख लिया.

  • खूंटी : पत्थलगड़ी के प्रमुख नेता यूसुफ पूर्ति और जोन नाग के घर की कुर्की-जब्ती

    रांची/खूंटी : खूंटी पुलिस विवादित पत्थलगड़ी के फरार नेताओं के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है. इस कड़ी में पत्थलगड़ी नेताओं के घरों में कुर्की जब्ती की गयी है. इनमें पत्थलगड़ी का मास्टरमाइंड युसूफ पूर्ति व जोन नाग शामिल हैं. दोनों के घरों से सामान जब्त किया गया. जोन नाग मारंगहादा और यूसुफ पूर्ति उदबुरू के रहनेवाले हैं. एसपी आलोक ने बताया कि फरार आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस लगातार अभियान चला रही है. उन्होंने बताया कि अब तक कुल 13 आरोपियों के घरों की कुर्की जब्ती की जा चुकी है.

  • खूंटी जेल में विषाक्त भोजन खाने से दो दर्जन कैदी बीमार, 14 की हालत गंभीर, देखें PICS

    खूंटी : झारखंड की राजधानी से सटे खूंटी जिला में करीब दो दर्जन कैदी बीमार पड़ गये हैं. इनमें 14 की हालत गंभीर बतायी जाती है. बताया जाता है कि विषाक्त भोजन खाने से खूंटी जेल के ये कैदी बीमार पड़े हैं. बीमार कैदियों में कई हार्डकोर नक्सली और अफीम के तस्कर शामिल हैं.

  • मेसरा :चेक डैम से गांवों की तकदीर बदलेगी

    चेक डैम व सिंचाई योजना का अॉनलाइन शिलान्यास, मंत्री सहिस बोले मेसरा : जल संसाधन विभाग (लघु सिंचाई) द्वारा सोमवार को चुटु पंचायत के रेंडो करमटोली में रांची जिला के विभिन्न प्रखंडों में 10.51 करोड़ की लागत से बननेवाले आठ चेक डैम व 73 लाख की मध्यम सिंचाई योजना का अॉनलाइन शिलान्यास किया गया. शिलान्यास पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री रामचंद्र सहिस ने किया. उन्होंने कहा कि चेक डैम बनने से गांवों की तकदीर बदलेगी. सरकार किसानों की आय दोगुना करने पर प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है.

  • खूंटी : पुत्र ने की मां की हत्या

    खूंटी : एक कलियुगी बेटे ने अपनी मां की ही टांगी से वार कर हत्या कर दी. इसके पीछे कारण सिर्फ इतना था कि मां दारू पीने और काम नहीं करने पर बेटे को ताना मारती थी. कभी-कभी इसे लेकर उसे डांटती भी थी. इतनी सी बात से गुस्से में बेटे ने मां की जान ले ली. मामला अड़की थाना क्षेत्र के तोड़ांग गांव का है. जहां 60 वर्षीय सिंदी देवी की उसके ही पुत्र सोमा मुंडा ने हत्या कर दी. घटना एक जुलाई शाम की बतायी जाती है.

  • खूंटी : पत्थलगड़ी नेता सोनाराम गिरफ्तार, छह के घर कुर्क

    खूंटी : विवादित पत्थलगड़ी के नेताओं पर खूंटी पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. अड़की थाना कांड संख्या 10/18 में आरोपी एक बड़े नेता सोना राम सिंह मुंडा को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

  • योजनाओं को शीघ्र पूरा करें : एके सिन्हा

    खलारी प्रखंड अंतर्गत मायापुर पंचायत सचिवालय में जन चौपाल का आयोजन किया गया. चौपाल में जिला कृषि पदाधिकारी सह वरीय पदाधिकारी रांची अशोक कुमार सिन्हा ने जनसेवक व रोजगार सेवक से मनरेगा योजनाओं के साथ-साथ प्रधानमंत्री आवास एवं अांबेडकर आवास योजना की जानकारी लेते हुए जल्द पूरा करने का निर्देश दिया.

  • पिता-पुत्र ने ईंट से मार पड़ोसी युवक को घायल किया

    आरसीएम साइडिंग के निकट स्टेशन रोड मुहल्ले में सोमवार सुबह शंकर पासवान (32) नामक युवक की मुहल्ले के ही दो लोगों ने सिर पर ईंट से प्रहार कर घायल कर दिया. घटना के बाद आक्रोश में मुहल्लेवाले लाठी-डंडों से लैस होकर पिटायी करनेवाले के घर आ धमके. लोगों से घिरा देख कर उसने अपने आप को घर में बंद कर लिया.

  • दामोदर में आयी बाढ़ से कामगारों की परेशानी बढ़ी

    धमधमिया और पुरनाडीह परियोजना क्वायरी टू के बीच दामोदर नदी में आयी बाढ़ से सीसीएल कामगारों के लिए परेशानी बढ़ गयी है. धमधमिया और पुरनाडीह परियोजना के बीच दामोदर नदी बहती है. बरसात को छोड़ आम दिनों में धमधमिया, करकट्टा में रहनेवाले कामगार दामोदर नदी में घुस कर पुरनाडीह जाते थे.

  • थाना क्षेत्र में अलग-अलग सड़क दुर्घटना में दो की मौत

    थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग सड़क दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गयी. पहली दुघर्टना में आराहांगा पंचायत के ईचापिड़ी चौक के समीप एक ट्रैक्टर की चपेट में आने से बाइक सवार मुकरूमडीह निवासी मनसीद हस्सा पूर्ति की मौत हो गयी. बाइक पर एक अन्य सवार व्यक्ति रामू मुंडा गंभीर रूप से जख्मी हो गया.

  • बाजारटांड़ में अवैध हड़िया व शराब दुकानों को पुलिस ने नष्ट किया

    कुछ माह पूर्व शहर के बाजारटांड़ को हड़िया एवं अवैध शराब बिक्री क्षेत्र से मुक्त घोषित किया गया था. इसके बाद भी यहां खुलेआम हड़िया और शराब की बिक्री जारी रही. सोमवार को जिला प्रशासन की एक टीम ने हड़िया और शराब की बिक्री के खिलाफ अभियान चलाया. कई दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी दोपहर में भारी संख्या में सुरक्षा बलों के साथ बाजारटांड़ गये.

  • खूंटी : चार साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

    खूंटी : खूंटी शहरी क्षेत्र में चार वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. पुलिस को 29 जून को घटना की जानकारी मिली. पीड़िता ने बताया है कि उसके साथ गलत काम हुआ है. पुलिस ने आरोपी अलाउद्दीन को गिरफ्तार कर लिया है. वह मूल रूप से गिरिडीह का निवासी है तथा खूंटी में किराये के मकान में रहता है. एसडीपीओ आशीष कुमार महली ने घटना की पुष्टि की है. इस मामले में प्रत्यक्ष रूप से कोई भी कुछ भी कहने से बच रहा है.

  • पिपरवार : मिक्सर मशीन में लगायी आग, मजदूर की पिटाई

    पिपरवार : पतरातू से मैक्लुस्कीगंज तक चल रहे सड़क निर्माण कार्य में कोले व बूचाडीह गांव के बीच शुक्रवार की रात रामकृपाल सिंह कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के 20 नंबर कल्वर्ट साइट पर माओवादियों ने मिक्सर मशीन में आग लगा दी. एक मजदूर की पिटाई भी की.

  • खूंटी : डाड़ीगुटू गांव में आधे अधूरे बने हैं शौचालय

    खूंटी : विवादित पत्थलगड़ी से प्रभावित डाड़ीगुटू पंचायत में अधूरे शौचालय को पूर्ण दिखा दिये जाने की मामले की जांच के लिए शनिवार को जांच टीम गांव पहुंची. टीम ने गांव में शौचालयों का भौतिक निरीक्षण किया. लाभुकों से मिल कर पूछताछ की. टीम ने प्रथमदृष्टया माना है कि शौचालय निर्माण में अनियमितता बरती गयी है. डाड़ीगुटू में शौचालय निर्माण कार्य अधूरे हैं. सदस्यों ने बारी-बारी लाभुकों से मिल कर शौचालय की स्थिति की जानकारी ली.

  • खूंटी : 10 किलो अफीम व डोडा के साथ चार गिरफ्तार

    खूंटी : खूंटी पुलिस ने चार अफीम तस्कर मुचिराय मुंडा, एतवा मुंडा, लाल सिंह मुंडा व पांडेया मुंडा को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 10 किलो अफीम, 90 किलो डोडा, एक बाइक व मोबाइल जब्त किया गया. इसके अलावा पहली बार अफीम तस्करों के पास से देसी भरठुआ बंदूक व दो बैरल मिला है. यह जानकारी एसपी आलोक ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस में दी.

  • खूंटी : अधूरे शौचालयों की जांच करने के लिए डाड़ीगुटू पहुंची टीम

    विवादित पत्थलगड़ी से प्रभावित डाड़ीगुटू पंचायत में अधूरे शौचालय को पूर्ण दिखा दिये जाने के मामले की जांच करने के लिए शनिवार को जांच टीम डाड़ीगुटू पहुंची. टीम ने डाड़ीगुटू गांव में शौचालयों का भौतिक निरीक्षण किया. टीम ने गांव के लाभुकों से भी मुलाकात कर पूछताछ की.

  • खूंटी : अफीम, डोडा और लोडेड राइफल के साथ चार तस्‍कर गिरफ्तार

    खूंटी पुलिस ने चार अफीम तस्करों को अफीम की बड़ी खेप के साथ पकड़ा है. पकड़े गये तस्करों में मुचिराय मुंडा, एतवा मुंडा, लाल सिंह मुंडा और पांडेया मुंडा शामिल हैं. पुलिस को उनके पास से दस किलोग्राम अवैध अफीम, 90 किलोग्राम डोडा, एक बाईक और मोबाईल बरामद किया गया है. इसके अलावा पहली बार अफीम तस्करों के पास से हथियार भी मिले हैं. तस्करों के पास से पुलिस को एक देसी भरठुआ बंदूक और दो बैरल मिली है.

  • कूप निर्माण पूर्ण करनेवालों को मिलेगा नि:शुल्क पंप सेट

    पंचायत समिति सदस्यों की बैठक प्रखंड सभागार में प्रमुख सोनी तिग्गा की अध्यक्षता में हुई. इसमें विभागवार योजनाओं की समीक्षा की गयी. हुटाप पंसस कृष्णा रजक ने शिक्षण कार्य के लिए जाति, आय व आवासीय प्रमाण पत्र की प्रक्रिया सरल बनाकर जल्द से जल्द प्रदान करने की बात कही. कहा कि कागजात रहने के बावजूद प्रमाण पत्र बनने में

  • हस्तशिल्प व्यापार मेला का उद्घाटन

    भारतीय हस्तशिल्प व्यापार मेला में लोग खरीदारी के साथ-साथ मनोरंजन भी कर सकेंगे. उक्त बातें एनके एरिया के महाप्रबंधक संचालन बसाक चौधरी ने कही. वे डकरा दुर्गा मंडप परिसर में लगाये गये मेला के उद्घाटन समारोह में बोल रहे थे. इससे पूर्व बसाक चौधरी, सीआइएसएफ कमांडेंट अशोक जलवानिया व विधायक प्रतिनिधि रमेश विश्वकर्मा ने संयुक्त रूप से मेला का उदघाटन किया.

  • मजदूर हित की लड़ाई के संकल्प के साथ आगे बढ़ें

    उद्योग व मजदूर हित की लड़ाई लड़ने के संकल्प के साथ संगठन को आगे बढ़ाने का काम करें. उक्त बातें जनता मजदूर संघ के केंद्रीय उपाध्यक्ष सह सीसीएल अध्यक्ष हरिशंकर सिंह ने कही. वे डकरा स्टाफ क्लब में संघ द्वारा आयोजित मिलन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि निजी स्वार्थ के कारण कुछ लोगों ने मजदूर व उद्योग का बड़ा नुकसान कर दिया है. उसकी भरपाई नि:स्वार्थ काम करने से ही हो पायेगी.

  • डाडीगुटू में शौचालय निर्माण में हुई गड़बड़ी की होगी जांच

    खूंटी : खूंटी के पत्थलगड़ी वाले इलाके के डाडीगुटू पंचायत में शौचालय निर्माण में बरती गयी अनियमितता की जांच कराने का निर्णय खूंटी प्रशासन ने लिया है. शुक्रवार को प्रभात खबर ने डाडीगुटू गांव में बनाये गये शौचालयों में हुई गड़बड़ी को उजागर किया था़ गांव में बनाये गये आधे-अधूरे शौचालय की खबर प्रकाशित की गयी. शौचालय निर्माण के लिए कुल 19 लाख 80 हजार रुपये का भुगतान भी कर दिया गया है.

  • खूंटी के पत्थलगड़ी प्रभावित गांवों के बदल रहे हालात, चौखट तक पहुंच रही सरकार

    खूंटी के घने जंगलों में बसे पत्थलगड़ी प्रभावित डाडीगुटु पंचायत के गांवों का नजारा गुरुवार को बदला-बदला सा था. सरकारी योजनाओं को लेकर ग्रामीणों में ललक थी़ डाडीगुटु गांव में सरकार पहुंची थी़

  • मची है लूट : पत्थलगड़ी इलाके में ऐसे किया जा रहा है सरकारी योजनाओं का काम, शौचालय आधे-अधूरे, न टंकी, न दरवाजा

    खूंटी : पत्थलगड़ी के इलाके में सरकारी योजनाओं को लेकर घोर लापरवाही बरती जा रही है. सरकारी योजनाओं के काम में बंदरबांट हो रही है.

  • खूंटी : पीएलएफआइ का सदस्य पकड़ाया, हथियार बरामद

    जोनल कमांडर के लिए मोबाइल ले जा रहा था खूंटी : जिला पुलिस ने पीएलएफआइ के सदस्य गोला हुनी पूर्ति को मुरहू के जाते चौक के पास से गिरफ्तार किया है. इसके पास से पुलिस ने दो देसी कट्टा, तीन गोलियां, चार मोबाइल, एक बाइक, 4500 रुपये नगद, पीएलएफआइ का पांच सादा पर्चा, दो टीशर्ट, नौ मीटर का काला कपड़ा और कई दवाईयां बरामद की है.

  • सड़कों पर जमा बारिश का पानी

    खलारी के लोग सूखे समय में धूल डस्ट से परेशान रहते हैं तो बारिश होने पर सड़क पर जमी कीचड़ से. गुरुवार को बारिश से खलारी कोयलांचल की कच्ची व पक्की सड़कों पर जलजमाव हो गया. मुख्य बाजार केडी रोड, खलारी स्टेशन रोड, ओवरब्रीज के आसपास की सड़कें खराब है. खलारी-डकरा सड़क में केडी चढ़ायी से

  • माहवारी विषय पर नुक्कड़ नाटक पेश कर महिलाओं को किया गया जागरूक

    नगर भवन टाउन हॉल में स्वच्छ भारत मिशन खूंटी, सिनी एवं प्लान इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में जिलास्तरीय चुप्पी तोड़ो स्वस्थ रहो अभियान का समापन कार्यपालक अभियंता, पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल खूंटी की अध्यक्षता में हुआ. समारोह की शुरुआत किशोरियों द्वारा माहवारी विषय पर नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति से हुई.

  • नलकूप खराबी की सूचना दें, शीघ्र मरम्मत होगी

    जिला जनसंपर्क कार्यालय के तत्वावधान में सूचना भवन, खूंटी में टेली कांफ्रेंसिंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के दौरान पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल खूंटी के कार्यपालक अभियंता राधेश्याम रवि दूरभाष के माध्यम से आमलोगों की पेयजल संबंधी शिकायतें/समस्याओं से अवगत हुए और समाधान के उपाय बताये.

  • #Jharkhand : पत्थलगड़ी के 2 साल बाद, जानिये खूंटी के गांवों का हाल

    खूंटी : इसी महीने, इसी दिन खूंटी के कई गांवों में पत्थलगड़ी हुई थी. आज कई गांवों में पत्थलगड़ी के एक साल, तो कहीं दो साल पूरे हो गये. खूंटी के गांव में हर बृहस्पतिवार को ग्राम सभा होती है. ग्रामसभा के बाद पत्थलगड़ी स्थल की पूजा की जाती है आज पत्थलगड़ी समर्थक वर्षगांठ मनाते हैं. इस मौके पर प्रभात खबर डॉट कॉम ने खूंटी के गांवों का दौरा किया जिसमें, सेतागड़ा, मांरगहादा, डाडीगुटु समेत कई गांव शामिल थे.

  • खूंटी : जिले के विकास में वरदान साबित होगी दीनदयाल उपाध्याय ग्राम स्वावलंबन योजना

    खूंटी : दीनदयाल उपाध्याय ग्राम स्वावलंबन योजना खूंटी जिले के विकास के लिए वरदान साबित होगी. इस योजना के तहत ग्रामसभा के माध्यम से गांवों को सशक्त किया जायेगा. स्वावलंबन योजना के तहत भी गांव के विकास के लिए कृषि, मनरेगा से संबंधित योजनाएं हैं.

  • पत्थलगड़ी रिटर्न्स.....!

    खूंटी में पत्थलगड़ी की आहट एक बार फिर तेज हो रही है. कई जगहों पर पत्थलगड़ी के एक साल, तो कहीं दो साल पूरे हो रहे हैं. सालगिरह मनाने की तैयारी में कई गांव छोटी- छोटी सभाएं कर रहे हैं. कई गांवों में मतदान करने वाले, सरकारी योजना का लाभ लेने वालों से जुर्माना भरवाया जा रहा है या उनका सामाजिक बहिष्कार किया जा रहा है. प्रभात खबर डॉट कॉम ने खूंटी के कई गांवों का दौरा किया, हालात समझने की कोशिश की पढ़ें पंकज कुमार पाठक की रिपोर्ट...

  • पत्थलगड़ी इलाकों में ग्रामीण नहीं ले रहे प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, जानें क्यों

    आनंद मोहन, खूंटी : खूंटी के सुदूरवर्ती जंगल में स्थित गांवों में अब भी पत्थलगड़ी का अंडर करंट बरकरार है. यहां सरकारी योजनाओं को लेकर ग्रामीणों में भ्रम फैलाया जा रहा है. हालात यह है कि लोग सरकारी योजनाओं को जमीन छिन जाने से जोड़ रहे हैं.

  • खूंटी : पत्थलगड़ी समर्थक फिर सक्रिय, मतदान करनेवालों पर लगा रहे 500 रूपये का दंड, बबीता व युसूफ पूर्ति अब तक फरार

    खूंटी : पत्थलगड़ी से जुड़े नेता खूंटी के ग्रामीण क्षेत्राें में फिर से सक्रिय हो गये हैं. इस बार उनके निशाने पर लोकसभा चुनाव में वोट डालनेवाले मतदाता हैं. इनका सामाजिक बहिष्कार किया जा रहा है. कुछ लोगों पर 500 रुपये जुर्माना लगाने की बात भी आ रही है. हालांकि डर से ग्रामीण मुंह नहीं खोल रहे हैं. खूंटी एसपी आलोक ने सोमवार को पुलिस अफसरों को इसका सत्यापन कर जांच करने का निर्देश दिया है.

  • बारिश हुई, गर्मी से मिली राहत

    माॅनसून के आगमन के साथ ही पिपरवार का मौसम सुहाना हो गया है. शुक्रवार शाम शुरू हुई मूसलाधार बारिश से तापमान गिर कर 32 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है. इससे कोयलांचलवासियों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. रात में भी यहां रुक-रुक कर हल्की बारिश होती रही, लेकिन, बुढ़मू व आसपास के

  • आजसू पार्टी ने स्थापना सह संकल्प दिवस मनाया

    स्थापना दिवस को आजसू पार्टी ने शनिवार को संकल्प दिवस के रूप में मनाया. इस अवसर पर आजसू जिला कमेटी के ने बाबा भीमराव अांबेडकर, भगवान बिरसा मुंडा, शेख भिखारी, सिदो-कान्हू, विश्वनाथ शाही, सुभाषचंद्र बोस, बुधु भगत सहित अन्य वीरों को याद किया. उनकी प्रतिमा और चित्र में माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी.

  • बच्चों के मामले में सावधानी बरतें

    पुलिस के पास बच्चों से संबंधित जितने भी मामले आते हैं, उनमें बहुत ही सावधानी बरतने की आवश्यकता है. इसके लिए सभी पुलिस पदाधिकारियों को पोक्सो एक्ट और जेजे एक्ट की जानकारी होनी चाहिए. यह बातें एसपी आलोक ने शनिवार को एसपी सभागार में बाल संरक्षण के मुद्दों पर आयोजित कार्यशाला में कही.

  • बिजली की लचर व्यवस्था के विरोध में विभाग के कार्यालय काे घेरा

    जिले में बिजली की लचर व्यवस्था के खिलाफ अब राजनीतिक दल सामने आने लगे हैं. शनिवार को युवा कांग्रेस ने बिजली की लचर व्यवस्था के खिलाफ बिजली विभाग कार्यालय का घेराव किया. युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कहा कि पूरे जिले में बिजली और पानी की व्यवस्था से लोग त्रस्त हैं.

  • रहें सावधान, झारखंड-बिहार में कंप्यूटर शिक्षक के 10 हजार पदों पर बहाली का फर्जी विज्ञापन जारी

    झारखंड-बिहार के बेरोजगारों को फिर से नौकरी के नाम पर झांसा देने की तैयारी चल रही है. स्कूलों में 10 हजार कंप्यूटर शिक्षकों की बहाली के नाम दिल्ली की संस्था द्वारा 500-500 रुपये डिमांड ड्राफ्ट और 40 रुपये के स्टांप पेपर मांगे जा रहे हैं. यानी यदि एक लाख छात्र आवेदन देते हैं, तो संस्था द्वारा 5.40 करोड़ रुपये छात्रों से लिये जायेंगे. वह भी उन पदों के लिए जिसे सरकार ने साफ-साफ फर्जी बताया है.

  • एनके जीएम का आज पुतला जलायेंगे

    खलारी कोयलांचल में वायु प्रदूषण के लिए सीसीएल प्रबंधन को जिम्मेवार ठहराते हुए ग्रामीणों ने विरोध में एनके एरिया जीएम का 20 जून को पुतला जलाने का निर्णय लिया है. जिप सदस्य अब्दुल्ला अंसारी के नेतृत्व में गुरुवार को डकरा चौक तथा केडी में पुतला जलाया जायेगा. इसे लेकर सुभाषनगर में स्थानीय लोगों ने बैठक की.

  • अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को सफल बनावें

    समाहरणालय सभागार में उप विकास आयुक्त अंजलि यादव की अध्यक्षता में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को सफल बनाने के लिए योग समिति खूंटी की बैठक हुई. इस दौरान योग दिवस को लेकर आवश्यक तैयारियों पर चर्चा की गयी.

  • माॅडल स्कूल में पानी की किल्लत, हो रही परेशानी

    जिला प्रशासन शहर के कई स्कूलों को मर्ज कर माॅडल स्कूल बनाने में जुटा हुआ है. इनमें बड़े निजी स्कूलों की तरह सुविधाएं उपलब्ध कराने की कोशिश हो रही है. इसके पीछे लाखों रुपये खर्च भी किये जा रहे हैं. इसी स्कूल के छात्र इन दिनों पेयजल की समस्या से जूझ रहे हैं. स्कूल में पिछले एक सप्ताह से पानी की किल्लत है.

  • खूंटी में अफीम व नकद के साथ तस्कर गिरफ्तार

    खूंटी : जिला पुलिस ने सायको थाना क्षेत्र के किताहातू में छापेमारी कर अफीम तस्कर बिरसा मुंडा को गिरफ्तार किया. उसके पास से 1400 ग्राम अफीम, छह लाख 850 रुपये नकद, 30 किलोग्राम डोडा, 20 किलोग्राम पोस्ता, एक मापतौल मशीन व एक बैग बरामद किया गया. यह जानकारी एसपी आलोक ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस में दी. उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि बिरसा मुंडा के पास अवैध अफीम व भारी मात्रा में डोडा है.

  • हुटाप में चेकडैम बनाने का प्रस्ताव पारित

    डीएमएफटी फंड से संबंधित योजनाओं के चयन को लेकर मंगलवार को तुमांग तथा हुटाप पंचायत भवन में विशेष ग्रामसभा का आयोजन किया गया. तुमांग में मुखिया सुशीला देवी की अध्यक्षता में ग्रामसभा हुई. इसमें डीएमएफटी की जिला पदाधिकारी श्रेयषी तथा स्मिता उपस्थित थीं. इह ग्राम सभा में वाटर एटीए

  • पिपरवार : एसीसी की बैठक का बहिष्कार

    पिपरवार क्षेत्रीय प्रबंधन द्वारा मंगलवार को आयोजित क्षेत्रीय सलाहकार समिति की बैठक का जनता मजदूर संघ, आरकेएमयू व एनसीओईए से जुड़े सदस्यों ने बहिष्कार किया. समिति सदस्य ललन सिंह, इस्लाम अंसारी व रवींद्रनाथ सिंह ने बताया कि प्रबंधन की मजदूर विरोधी नीतियों के कारण ऐसा किया गया.

  • भोंडा से सखुआ की लकड़ी लदा ट्रक जब्त, चालक गिरफ्तार

    वन प्रमंडल की टीम ने भोंडा से लकड़ी लदा एक ट्रक जब्त कर चालक रिजवान खान को गिरफ्तार किया. ट्रक पर 282 पीस सखुआ की चीरान लकड़ी लदी थी. जिसका बाजार मूल्य लगभग तीन लाख रुपये आंका गया है. डीएफओ निरंजन देव प्रसाद ने बताया कि उन्हें लकड़ी तस्करी की सूचना मिली थी.

  • सरायकेला घटना के बाद पुलिस है सतर्क : एसपी

    एसपी आलोक ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि सरायकेला में पुलिस कर्मियों के साथ हुई घटना के बाद खूंटी पुलिस सतर्क है. जिला पुलिस लगातार अभियान चला रही है. उग्रवादियों और नक्सलियों के होने की सूचना पर छापेमारी भी की जाती है.

  • सड़क दुर्घटना में अनुबंध कर्मी घायल

    पड़गांव के समीप मंगलवार को सड़क दुर्घटना में पीएचडी विभाग में अनुबंध कर्मी जसिंता देवी गंभीर रूप से घायल हो गयी. वह तमाड़ से शादीसमारोह में शामिल होकर स्कूटी (जेएच01डीसी-8019) से कर्रा स्थित घर लौट रही थी. पड़गांव पुल के पास उसने स्कूटी से नियंत्रण खो दिया.

  • माहवारी स्वच्छता विषय पर किया जागरूक

    चुप्पी तोड़ो-स्वस्थ रहो अभियान के तहत मुरहू प्रखंड के कुंजला पंचायत के विभिन्न विद्यालयों में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. किशोरियों को माहवारी स्वच्छता विषय पर जागरूक किया गया.

  • खूंटी : दुर्घटना में तीन युवक घायल

    खूंटी : रांची-खूंटी मार्ग पर फुदी के समीप सोमवार को बाइक दुर्घटना में तीन युवक घायल हो गये. इनमें रांची के लोवाडीह निवासी अभिषेक खलखो, रोहित आइंद व नियेल होरो शामिल हैं. सभी का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. घायलों ने बताया कि वे किसी काम से तोरपा गये थे. लौटने के क्रम में एक कार उनकी बाइक में टक्कर मार कर भाग निकली. ग्रामीणों ने उन्हें सदर अस्पताल पहुंचाया.

  • खूंटी : हाइस्पीड इंटरनेट से जुड़ेंगे पंचायत मुख्यालय

    रांची/खूंटी : हम डिजिटल दुनिया की ओर आगे बढ़ रहे हैं. इंटरनेट और सोशल मीडिया की पहुंच अब गांवों तक हो रही है. पंचायत स्तर पर भी अब तेज इंटरनेट की आवश्यकता है. इसी उद्देश्य से भारत नेट प्रोजेक्ट के तहत पंचायत स्तर तक ऑप्टिकल फाइबर केबल बिछाये जा रहे हैं.

  • डॉक्टर हड़ताल पर रहे

    पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों पर हुए हमले के विरोध में सोमवार को जिले के डॉक्टर भी हड़ताल पर रहे. झारखंड हेल्थ सर्विसेस एसोसिएशन के आह्वान पर जिले के डॉक्टरों ने 24 घंटे तक ओपीडी में अपनी सेवा नहीं दी. जिसके कारण सदर अस्पताल के ओपीडी के बाहर सन्नाटा पसरा रहा.

  • प्रतिमा तोड़नेवाले को अविलंब गिरफ्तार करें

    रांची में बिरसा मुंडा की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करनेवालों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग को लेकर सोमवार को आदिवासी छात्र संघ ने प्रदर्शन किया. उन्होंने बिरसा कॉलेज परिसर से नेताजी चौक होते हुए वापस कॉलेज तक रैली भी निकाली.

  • सदर अस्पताल में शीघ्र शुरू होगा ब्लड बैंक

    खूंटी में जल्द ही अपना ब्लड बैंक खोलने का सपना पूरा होगा. सदर अस्पताल परिसर में ब्लड बैंक के लिए भवन बन कर तैयार है. आवश्यक तकनीकि सामग्री उपलब्ध हो चुके हैं. वहीं ब्लड बैंक के लिए कर्मियों की भी नियुक्ति किया जा चुका है. अब सिर्फ लाइसेंस मिलने की देरी है और ब्लड बैंक का उद्घाटन कर दिया जायेगा. ब्लड बैंक के लाइसेंस की भी प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. इसके लिए सदर अस्पताल ने विभाग को आवेदन दिया है.

  • खूंटी़ : पीएलएफआइ के दो उग्रवादी गिरफ्तार, हथियार बरामद

    खूंटी़ : खूंटी पुलिस ने पीएलएफआइ के दो उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. इनके नाम जटा मुंडू उर्फ अनिल मुंडू और सुखराम मुंडू हैं. पुलिस ने उनके पास से एक देसी बंदूक और तीन गोली बरामद किया है.

  • खूंटी में हथियार के साथ दो नक्सली गिरफ्तार, अड़की से पुलिस ने पकड़ा

    खूंटी : झारखंड की राजधानी रांची से सटे उग्रवाद प्रभावित जिला खूंटी से पुलिस ने दो उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआइ) के उग्रवादियों के नाम जोटो मुंडा उर्फ अनिल मुंडू और सुखराम मुंडू हैं.

  • रांची : सचिवालय सेवा संघ का चुनाव आज

    रांची : झारखंड सचिवालय सेवा संघ का चुनाव रविवार को हटिया स्थित पशुपालन भवन में होगा. कुल 37 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है.

  • रांची :शिकायतों के निष्पादन में रांची तीसरे स्थान पर

    रांची : मुख्यमंत्री जनसंवाद शिकायत निवारण प्रणाली में रांची जिला का प्रदर्शन बेहतर है. शिकायतों के निबटारे में पूरे राज्य में रांची को तीसरा स्थान मिला है.

  • खूंटी : पुनर्मतगणना की मांग को लेकर हाइकोर्ट में दायर की याचिका

    खूंटी : खूंटी लोकसभा चुनाव में महागठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी कालीचरण मुंडा ने पुनर्मतगणना की मांग को लेकर झारखंड हाइकोर्ट में चुनाव याचिका दायर की है. प्रार्थी की अोर से अधिवक्ता सुमित गड़ोदिया ने याचिका दायर की. प्रार्थी ने याचिका में मतगणना पर सवाल उठाया है. 10 जून को दायर की गयी याचिका में कहा गया कि मतगणना में कुल मतों से अधिक मतों की गिनती क