• चहारदीवारी में रहनेवाली उड़ा रही हैं फाइटर प्लेन

    पुरनाडीह के जामडीह स्थित ‘नीलांबर पीतांबर सन साइन इंग्लिश मीडियम स्कूल’ में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस समारोह पूर्वक मनाया गया. समारोह का उद्घाटन मुख्य अतिथि जिप सदस्य अब्दुल्ला अंसारी ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया.

  • ओबी उत्पादन में लक्ष्य से आगे निकला एनके एरिया

    सीसीएल का एनके एरिया उत्पादन सत्र 2018-19 में अपना उत्पादन लक्ष्य हासिल करने के लिए लगातार प्रयासरत है. एरिया के सभी अधिकारी एवं कामगार अपने अपने परियोजनाओं में अपने लक्ष्य प्राप्ति की दिशा में मेहनत कर रहे हैं. उत्पादन वर्ष 2018-19 में एनके एरिया को कोयला उत्पादन के लिए 67 लाख टन, ओबी

  • सिविक एक्शन प्रोग्राम का मुख्य उद्देश्य है जरूरतमंदों की सेवा करना : आरके पांडा

    सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत मंगलवार को सीआरपएफ की 157 बटालियन द्वारा ग्राम मारंगहादा, सुकरीसेरेन व गाड़ीगांव के ग्रामीणों के बीच रेडियो व सोलर लाइट वितरित किया. उक्त सभी जरूरी सामान 157 बटा

  • ओलावृष्टि से फसलों को हुआ नुकसान

    शुक्रवार को अचानक आये आंधी-तूफान और ओलावृष्टि से पूरे प्रखंड में फसलों को काफी नुकसान हुआ है. सैकड़ों किसानों का फसल बर्बाद हो गया है. खेतों में तैयार गेंहू, मिर्चा, लौकी, बीन, टमाटर बैंगन आदि फसल नष्ट हो गये हैं. राहे प्रखंड के दुलमी और महेशपुर गांव में फसल नष्ट हुआ है.

  • जंगली हाथी ने युवक को घायल किया

    परासी पंचायत के कुटाचाउली निवासी रूपेश सिंह मुंडा (35)को गुरुवार की रात जंगली हाथी ने दौड़ा कर मारने का प्रयास किया. इस क्रम में हाथी ने रूपेश सिंह मुंडा के एक पैर को कुचल कर घायल कर दिया.

  • यूनियन ने मांग को लेकर प्रबंधन को दिया अल्टिमेटम

    द खलारी सीमेंट वर्कर्स यूनियन के महासचिव यूके झा ने खलारी सीमेंट फैक्टरी प्रबंधन को फरवरी माह का वेतन तथा वर्ष 2017-18 का बकाया बोनस भुगतान करने की मांग करते हुए एक पत्र दिया. पत्र के माध्यम से यूनियन ने कहा कि प्रबंधन की दोहरी नीति के कारण कारखाने के कामगार घोर उपेक्षा व निराशा का शिकार हो गये हैं. साथ ही औद्योगिक अशांति का वातावरण तैयार हो गया है.

  • बैल के हमले में वृद्ध घायल

    बुधवार को बेंती गांव में 74 वर्षीय वृद्ध कैला गंझू को एक बैल ने हमला कर बुरी तरह घायल कर दिया़ वृद्ध के सिर, हाथ व पैर में गंभीर चोट आयी है.

  • 70 िकलो डोडा के साथ एक गिरफ्तार

    मुरहू पुलिस ने गोड़ाटोली निवासी दुर्गा साव को नौ बोरी डोडा के साथ उसके घर से गिरफ्तार किया. बरामद डोडा का वजन लगभग 70 किलोग्राम है़. उक्त आशय की जानकारी एसडीपीओ आशीष कुमार महली ने बुधवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दी. उन्होने बताया कि दुर्गा साव ने डोडा को अपने घर की छत पर छिपा कर रखा था.

  • डायन-बिसाही के आरोप में हत्या

    थाना क्षेत्र के गांगों टोला कोईजानीगुड़ा गांव निवासी विदुमुखी कुमारी(47 वर्ष) की मंगलवार रात डायन-बिसाही के आरोप में गला रेत कर हत्या कर दी गयी. इतना ही नहीं साक्ष्य को छुपाने की नियत से शव को जलाने का भी प्रयास किया जा रहा था, लेकिन मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में कर लिया.

  • हाथी ने घर का शटर तोड़ कर सामान रौंदा

    प्रखंड के गोविंदपुर में रविवार की देर रात्रि जंगली हाथी ने ज्योतिष साहू के मकान के शटर को तोड़ कर हजारों रुपये की इमली व चावल रौंद दिया. लोगों ने बताया कि हाथी छोटे कद का है जो दरवाजा तोड़ कर अंदर घुस जाता है. ज्ञा

  • Jharkhand : खूंटी से दो PLFI उग्रवादी गिरफ्तार, हथियार बरामद

    खूंटी : झारखंड की राजधानी रांची से सटे खूंटी जिला में पुलिस ने पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआइ) के दो उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. इसमें एक एक लाख रुपये का इनामी उग्रवादी है.

  • भूतनगर का पुल है जर्जर

    एनके एरिया की सबसे बड़ी कोयला परियोजना और मोनेट डेनियल कोल वाशरी एवं केडीएच रेलवे साइडिंग का लाइफ लाइन केडीएच भूतनगर का पुल जर्जर हो गया है. कभी भी यहां बड़ी दुर्घटना हो सकती है.

  • मतदान की पुख्ता व्यवस्था करें

    दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल रांची की आयुक्त शुभ्रा वर्मा की अध्यक्षता में परिसदन खूंटी में गुरुवार को बैठक हुई. इसमें लोकसभा चुनाव के लिए जिले में अब तक की गयी तैयारी की समीक्षा की गयी. बैठक में लोकसभा चुनाव के कार्यों के सफल संचालन के लिए विभिन्न पहलुओं की जानकारी लेने के

  • जनता दरबार सह विकास मेला में परिसंपत्ति बांटी गयी

    आम लोगों को सरकारी योेजनाओं की जानकारी व लाभ देने के उद्देश्य जिले के प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में जनता दरबार सह विकास मेला का आयोजन किया गया. मेले में विभिन्न विभागों ने स्टॉल लगा कर ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं की जानकारी दी. योजनाओं के प्रति जागरूक होकर लाभ उठाने की अपील की गयी.

  • खलारी, बुढ़मू, कांके प्रखंड के कई पंचायत प्रतिनिधि कांग्रेस में शामिल

    समाजसेवी विस्थापित नेता नीरज गंझू अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गये. इस संबंध में कांग्रेस नेता राजन सिंह राजा ने बताया कि सभी सदस्यों का पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने माला पहना कर स्वागत किया. सभी को कांग्रेस का झंडा देकर सम्मानित किया. समारोह में खलारी, बुढ़मू व कांके के दर्जनों मुखिया, पंचायत समिति सदस्य व पंचायत प्रतिनिधि उपस्थित थे.

  • लोगों ने ट्रांसपोर्टिंग ठप करायी

    बिना तिरपाल ढके ओवर लोड कोयला ढुलाई के विरोध में राय पंचायत के युवकों ने शुक्रवार को मुखिया प्रदीप उरांव के नेतृत्व में अशोक-आरसीएम साइडिंग की ढुलाई दो घंटे तक ठप करा दी. ग्रामीण युवकों का आरोप था कि

  • रोड नहीं तो वोट नहीं

    प्रखंड के बारूहातू पंचायत के नवाडीह, सेरेंगटोली, रागय, तिलाइपीड़ी, तोलसांड़ी, गयाजारा, उपर गयाजारा गांव के ग्रामीणों ने रेदा बाजार में बैठक कर रोड नहीं तो वोट नहीं का निर्णय लिया. साथ ही सरकारी अधिकारियों के इन गांवों में प्रवेश भी वर्जित कर दिया. ग्रामीणों ने कहा कि आजादी के 71 साल बाद भी आज तक इन गांवों तक सुगम पहुंच पथ नहीं है.

  • एक अप्रैल से शराब बेचने की नयी व्यवस्था लागू करेगी राज्य सरकार

    एक अप्रैल से राज्य सरकार शराब बेचने की नयी व्यवस्था लागू करेगी. दुकान संचालित करने के लिए जिला प्रशासन की उत्पाद विभाग द्वारा बंदोबस्ती आमंत्रित की गयी है. बंदोबस्ती की सारी प्रक्रिया ऑनलाइन है़ इच्छुक व्यक्ति चार मार्च तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. पांच मार्च को इ-लॉटरी के माध्यम से दुकानों का आवंटन किया जायेगा़.

  • सभी बूथों पर सुरक्षा का पुख्ता प्रबंध रहेगा

    आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी में जिला प्रशासन जुटा हुआ है़ चुनाव में सुरक्षा-व्यवस्था बनाये रखना और शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती होती है. उक्त बातें गुरुवार को एसपी आलोक ने विशेष बातचीत में कही़ उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान सुरक्षाबलों की आवश्यकता को लेकर चुनाव आयोग से पत्राचार किया गया है.

  • असंगठित क्षेत्र के श्रमिक लाभ उठावें

    उपायुक्त सूरज कुमार की अध्यक्षता में गुरुवार को ग्रामीण विकास अभिकरण खूंटी के सभागार में बैठक हुई. इसमें पांच मार्च से शुरू हानेवाली असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों के लिए एक नयी पेंशन योजना प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन योजना 2019 के सफल कार्यान्वयन के लिए विभिन्न विभागों, ऑटो चालक संघ व प्रज्ञा केंद्रों के संचालकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया.

  • हाथी ने स्कूल का दरवाजा तोड़ा

    थाना क्षेत्र के राजकीय मध्य विद्यालय मारधान और नव प्राथमिक विद्यालय टोड़ांग में बुधवार की रात जंगली हाथियों ने स्कूल भवन का दरवाजा तोड़ दिया. उसमें रखे मध्याह्न भोजन योजना के लगभग दो पेटी अंडा को क्षतिग्रस्त कर बर्बाद कर दिया.

  • ग्रामीणों के अनुरूप पार्टी दायित्व काे निभायेगी

    : आजसू पार्टी का मिलन समारोह पंच परगना उच्च विद्यालय ताऊ के मैदान में गुरुवार को हुआ. जिसमें बुंडू प्रमुख परमेश्वरी सांडिल के नेतृत्व में कई पंचायत प्रतिनिधि व सैकड़ों लोगों के साथ आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो के समक्ष पार्टी में शामिल हो गये. सभी लोगों को सुदेश महतो ने माला पहना कर स्वागत किया.

  • अंतिम व्यक्ति तक विकास का लक्ष्य

    भाजपा का लक्ष्य समाज के अंतिम व्यक्ति तक विकास की किरण को पहुंचाना है. केंद्र व राज्य सरकार इसी नीति के तहत काम कर रही है. उक्त बातें राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा ने तोरपा में 15 करोड़ की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास के बाद उकड़ीमाड़ी बाजाटोली में आयोजित आमसभा में कही.

  • खलारी गॉट टैलेंट सीजन टू में 58 बच्चों का चयन

    खलारी गॉट टैलेंट के लिए 17 फरवरी को हुए ऑडिशन में कुल 105 बच्चों में 58 बच्चों का चयन अगले राउंड के लिए किया गया है. चाइल्ड ब्रेन डेवलपमेंट आठ कंपनी के निदेशक राहुल कुमार ने बताया कि जूनियर डांस में श्रेया सिन्हा, सुहानी प्रिया, पलक कुमारी, स्नेहा कुमारी, अदिति सिंह, मुकुंद प्रधान, सोनू कुमार, शुभम कुमार, सोनम कुमारी,

  • जश्न के बीच बांटी मिठाइयां, जलाये पटाखे

    पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों की शहादत का बदला लेते हुए भारतीय वायु सेना द्वारा पाकिस्तान में घुस कर कार्रवाई करने पर पूरे खलारी कोयलांचल में जश्न का माहौल है. मंगलवार सुबह वायु सेना द्वारा पाकिस्तान के आतंकी कैंपों पर बम बरसाने की सूचना मिलने पर लोगों का खुशी का ठिकाना नहीं रहा. जिसने सुना उसने देश की सेना को सलाम किया,

  • पल्स पोलियो अभियान को सफल बनायें: डीसी

    राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान का आयोजन 10 मार्च को किया जायेगा. इसके सफल संचालन के लिए डीसी सूरज कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को समाहरणालय सभागार में जिला टास्क फोर्स की बैठक हुई. जिसमें डीसी ने टास्क फोर्स में शामिल सदस्यों से राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान को सफल बनाने की अपील की. कहा कि जिले में एक भी बच्चा पोलियो की खुराक से वंचित नहीं रहे.

  • राहुल गांधी के कार्यक्रम में हजारों कार्यकर्ता जुटेंगे

    कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी दो मार्च को रांची आ रहे हैं. यहां वे परिवर्तन उलगुलान महारैली को संबोधित करेंगे. उनके आगमन को लेकर राज्यभर के कांग्रेसी कार्यकर्ता जोश में है. उक्त कार्यक्रम में 50 हजार से अधिक लोग शामिल होंगे. जिले से भी बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भी शामिल होंगे. यह बातें मंगलवार को कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू ने खूंटी में कांग्रेस जिला कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कही.

  • बोले कड़िया मुंडा- भाजपा के पास देश को विकास के पथ पर आगे ले जाने वाला दूरदर्शी नेता नरेंद्र मोदी है

    खूंटी से आठ बार सांसद, तीन बार केंद्र में मंत्री व 15वीं लोस के उपाध्यक्ष रहे कड़िया मुंडा ने स्पष्ट किया है कि अगले लोस चुनाव में पार्टी टिकट देगी तो चुनाव लड़ेंगे. उनके चुनाव लड़ने पर फैसला पार्टी करेगी. वर्ष 2019 के लोस चुनाव में बीजेपी गठबंधन फिर से जीत दर्ज करेगी. भाजपा के वरीष्ठ सांसद कड़िया मुंडा ने प्रभात खबर से विभिन्न मुद्दों पर संवाददाता शचिंद्र कुमार दाश से बात की. पेश हैं बातचीत के मुख्‍य अंश...

  • खूंटी : चार लोगों को हिरासत में लेने का विरोध, सड़क जाम

    मुरहू थाना क्षेत्र के तुंबाकेल, कदलडीह, गोवा, चिचिगड़ा, पसराबेड़ा, गिड़ूम आदि गांवों के ग्रामीणों ने शुक्रवार की सुबह लगभग साढ़े सात बजे गोड़ाटोली के समीप खूंटी-मुरहू मार्ग (एनएच-75 इ) जाम कर दिया़ ग्रामीण 21 फरवरी को पुलिस द्वारा उक्त गांवों में चलाये गये अभियान के दौरान ग्रामीणों के साथ दुर्व्यवहार, जबरन घरों से पैसे निकालने, चार लोगों को हिरासत में लेने सहित अन्य आरोपों को लेकर आक्रोशित थे़

  • IN PICS : मुरहू के जंगल में मिली PLFI कमांडर जीदन गुड़िया की गन फैक्ट्री

    रांची : झारखंड की राजधानी रांची से सटे खूंटी जिला में पुलिस को शुक्रवार को बड़ी सफलता हाथ लगी. सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने मुरहू के जंगल में एक अवैध गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया. बताया जाता है कि फैक्ट्री नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (PLFI) के सब जोनल कमांडर जीदन गुड़िया की देखरेख में चलता था. फैक्ट्री से पुलिस को कई हथियार मिले हैं.

  • पहली कंटिन्यूअस माइनिंग मशीन उद्घाटन के लिए तैयार

    कंटिन्यूअस माइनिंग मशीन सीसीएल की सबसे बड़ी भूमिगत कोयला खदान चूरी उद्घाटन के लिए तैयार है. लगभग चार किमी. लंबा और भीतर ही भीतर दामोदर नद पार कर चुकी चूरी खदान के कोयला का फेस में मशीनों को पहुंचा दिया गया है. 24 जनवरी से लेकर 30 जनवरी तक पूजा पाठ कर के सभी बड़ी मशीनों को खदान के अंदर भेजा गया था.

  • विकास कार्य मार्च तक पूरा करें

    ग्रामीण विकास सह संसदीय कार्य मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा की अध्यक्षता में समाहरणालय के सभागार में गुरुवार को बैठक हुई. मंत्री ने संबंधित अधिकारियों से योजनाओं के कार्यान्वयन में आ रही समस्याओं की जानकारी ली और उसे ससमय पूर्ण कराने का निर्देश दिया. प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा के दौरान

  • आतंकी हमला का विरोध, दिउड़ी मंदिर में नहीं हुई पूजा

    प्राचीनकालीन सोलह भुजी मां दिउड़ी मंदिर की ख्याति पूरे भारत वर्ष में फैली हुई है. यहां रोजाना सैकड़ों श्रद्धालु बिहार, बंगाल, ओड़िशा, छत्तीसगढ़ आदि राज्यों से पूजा करने पहुंचते हैं. परंतु पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद भारतीय जवानों के सम्मान में गुरुवार को मंदिर प्रबंधक ने पूजा-पाठ बंद रखा. हालांकि भक्तों को माता का दर्शन मंदिर के मुख्य गेट से कराया गया.

  • पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि के खिलाफ धरना

    पेट्रोल व डीजल की मूल्य वृद्धि वापस लेने, फसल बीमा की राशि का भुगतान करने, कृषि ऋण माफ करने आदि मांगों को लेकर आदिवासी मूलवासी अस्तित्व रक्षा मंच ने गुरुवार को तोरपा में रैली निकाली. अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी करते हुए लोग प्रखंड मुख्यालय पहुंचे और धरना दिया.

  • खूंटी : 11वीं में पढ़ता था छात्र, तो आज से 10वीं की परीक्षा देनेवाली थी छात्रा, रेमता डैम में डूबने से मौत

    रांची/खूंटी : रांची से खूंटी के रेमता डैम घूमने गये एक छात्र और छात्रा की मौत डैम में डूबने से हो गयी़ छात्र की पहचान बरियातू के देशवाली टोली निवासी सेलन टोपनो के पुत्र अंशुल राज टोपनो के रूप में की गयी है़ वह संत जेवियर में 11वीं का छात्र था़

  • हटाये जा रहे हैं डीरेल डिब्बे

    खलारी-राय के बीच डकरा साइडिंग के पास मंगलवार काे हुए मालगाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद पिछले 48 घंटे से रेसक्यू का काम युद्धस्तर पर जारी है. हेड क्वार्टर व डिवीजन स्तर के कई अधिकारियों से लेकर अनेक कनीय रेल अधिकारी, अभियंता, विशेषज्ञ, तकनीशियन, मजदूर रेल यातायात सामान्य करने के लिए रात-दिन काम कर रहे हैं.

  • पीआर से टीआर हुए कामगारों को मिलेगा लाभ

    क्षेत्र की पिपरवार, अशोक, सीएचपी/सीपीपी व बचरा परियोजना में पीआर (पीस रेटेड) से टीआर (टाइम रेटेड) होनेवाले कामगारों को बेसिक पे-प्रोटेक्शन व नियमानुसार मिलनेवाली अन्य सुविधाओं का लाभ नहीं मिलने की तकनीकी समस्या की जांच को लेकर सीसीएल मुख्यालय की टीम पिपरवार पहुंची.

  • एसपी कार्यालय के समक्ष धरना दिया

    सात सूत्री मांगों को लेकर पुलिसकर्मियों ने आंदोलन तेज कर दिया है. आंदोलन के दूसरे चरण के तहत बुधवार को पुलिस एसोसिएशन, पुलिस मेंस एसोसिएशन, चतुर्थवर्गीय कर्मचारी संघ ने संयुक्त रूप से उपवास रखा़ सभी पुलिसकर्मी उपवास रख कर अपनी ड्यूटी किये. पुलिस के किसी भी मेस में भोजन नहीं बना.

  • मैट्रिक और इंटर की परीक्षा शांतिपूर्ण शुरू

    जिले में बुधवार से मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा की शुरू हो गयी. पहले दिन मैट्रिक की परीक्षा में वाणिज्य और गृह विज्ञान की परीक्षा हुई. जिसमें कुल 146 परीक्षार्थी थे. इसमें से एक परीक्षार्थी अनुपस्थित रहा. वहीं इंटरमीडिएट में वोकेशनल की परीक्षा थी़ जिसमें मात्र एक परीक्षार्थी था और वह भी अनुपस्थित रहा.

  • सरकार ने विकास कार्य को दी गति

    ग्रामीणों की मांग पर पुल-पुलिया, सड़क, बिजली का कार्य भाजपा सरकार तेजी से करा रही है. बिचागढ़ा व जुरदाग पंचायत टापू के समान था. बारिश के दिनों में लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था. भाजपा सरकार में विकास कार्य को गति दी गयी है.

  • डेली मार्केट की सात लाख में हुई बंदोबस्ती

    नगर पंचायत अंतर्गत बस स्टैंड पार्किंग और डेली मार्केट की बुधवार को थाना परिसर में बंदोबस्ती आहूत की गयी. जिसमें बस स्टैंड की बंदोबस्ती के लिए कोई भी एजेंसी अथवा व्यक्ति सामने नहीं आया.

  • खूंटी : हथियार सप्लायर गिरफ्तार पिस्टल और कारतूस बरामद

    खूंटी : पुलिस ने नक्सलियों को हथियार की आपूर्ति करने जा रहे दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें बुंडू थाना क्षेत्र के रैयदा निवासी शंभु लोहरा व तमाड़ थाना क्षेत्र के झारगांव निवासी देवीचरण लोहरा शामिल हैं.

  • संत रविदास के बताये मार्ग पर चलें

    डकरा में मंगलवार को कई जगहों पर संत रविदास की जयंती श्रद्धा के साथ मनायी गयी. सुभाषनगर माइनस कॉलोनी में आयोजित जयंती समारोह के मुख्य अतिथि चूरी पीओ एके राय ने कहा कि वर्तमान समय में जब लोग अलग-अलग कारणों से समाज में विभेद पैदा करने की मुहिम में लगे हुए हैं, ऐसे में संत रविदास के विचारों पर चलने और लोगों को उनके बारे में बताने की जरूरत है.

  • कैंडल मार्च निकाल पुलवामा हमले में शहीदों को दी श्रद्धांजलि

    कश्मीर के पुलवामा हमले में शहीदों को श्रद्धांजलि देने का सिलसिला पिपरवार में मंगलवार को भी जारी रहा. सहारा कंपनी के बचरा फ्रेंचाइजी कार्यालय से जुड़े सदस्यों ने शाम में कैंडल मार्च निकाला. कैंडल मार्च वन बीआर कॉलोनी से निकल कर डीएवी स्कूल होते चार नंबर चौक पहुंचा. वहां, लोगों ने दो मिनट का मौन रख कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

  • क्षेत्र के टानाभगत स्वतंत्रता सेनानियों की जयंती मनी

    स्वतंत्रता सेनानी स्व भोला टानाभगत की 144वीं व स्व थोलवा टानाभगत की 124वीं जयंती स्वतंत्रता सेनानी स्मृति समिति निंद्रा कारिटांड़ के तत्वावधान में समारोह पूर्वक मनायी गयी. समारोह की शुरुआत मुख्य अतिथि डुमारो पंचायत के मुखिया विद्यानंद सिंह, विशिष्ट अतिथि डुमारो

  • 35 एकड़ में पोस्ते की खेती नष्ट की

    पुलिस, 26वीं एसएसबी और डूंगीरडीह कैंप के जवानों ने संयुक्त छापेमारी कर लगभग 35 एकड़ जमीन पर लगे पोस्ते की खेती को नष्ट कर दिया. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि टीमपुर और झटगांव के आसपास क्षेत्र के जमीन में वृहद रूप से पोस्ते की खेती की गयी है.

  • परीक्षा केंद्रों पर लगे सीसीटीवी

    20 फरवरी से शुरू होनेवाली मैट्रिक और इंटर की परीक्षा कदाचारमुक्त व शांतिपूर्ण कराने के बाबत एसडीओ प्रणव कुमार पाल ने संबंधित अधिकारियों तथा दंडाधिकारियों के साथ बैठक की. वार्षिक माध्यमिक परीक्षा के लिए 19 परीक्षा केंद्र तथा इंटरमीडिएट (कला,

  • हाथी ने स्कूल की चहारदीवारी तोड़ी, चापानल को भी उखाड़ा

    थाना के पूर्वी व मध्य क्षेत्र में जंगली हाथियों का आतंक जारी है. हाथियों ने बीती रात जाड़ेया गांव स्थित बिनोद बिहारी महतो उच्च विद्यालय में डेस्क, बेंच व दरवाजा को तोड़ कर बर्बाद कर दिया. वहीं राजकीयकृत उत्क्रमित मध्य विद्यालय जाड़ेया के चापानल को उखाड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया. स्कूल के कमरे के दरवाजे को तोड़ कर मध्याह्न भोजन के लिए रखा एक क्विंटल चावल व 40 किलो दाल खा गये.

  • लोगों ने पाकिस्तान का पुतला फूंका

    पुलवामा घटना के विरोध में अड़की प्रखंड के पुरनानगर में लोगों ने पाकिस्तान का पुतला फूंका. इससे पूर्व पाकिस्तान के खिलाफ लोगों ने जम कर नारेबाजी की.

  • खूंटी : 14.5 किलो अफीम के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, एक फरार

    खूंटी/रांची : मुरहू पुलिस ने सोमवार तड़के कटहलटोली व मलियादा गांव में छापेमारी कर 14.5 किलो अफीम के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार किया है

  • संस्कार व शिक्षा का केंद्र है स्कूल

    शिक्षा के साथ संस्कार देनेवाला विद्यालय ही बेहतर होता है. इन्हीं में से एक मोहननगर का विद्या विकास केंद्र हाई स्कूल भी है. उक्त बातें सोमवार को विद्या विकास केंद्र उच्च विद्यालय मोहन नगर में वार्षिकोत्सव सह विदाई समारोह में सुरेंद्रनाथ पांडेय बतौर मुख्य अतिथि कही. उन्होंने विद्यालय की समस्याओं को दूर करने का आश्वासन दिया. कहा कि विद्यालय के बच्चे मैट्रिक परीक्षा में अच्छे अंक लाकर विद्यालय और खलारी का नाम रोशन करें.

  • मैट्रिक परीक्षा में खलारी के 845 परीक्षार्थी होंगे शामिल

    20 फरवरी से होनेवाले जैक की मैट्रिक व इंटर परीक्षा को लेकर खलारी प्रखंड कार्यालय में बीडीओ गौतम प्रसाद साहू ने समीक्षा बैठक की. बीडीओ ने परीक्षा केंद्रों पर सुविधाओं की जानकारी ली व आवश्यक निर्देश दिये. झारखंड एकेडमिक काउंसिल की 10वीं बोर्ड परीक्षा में प्रखंड क्षेत्र के 845 बच्चे शामिल होंगे. 10वीं बोर्ड के लिए दो परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं. जिनमें जनता हाई प्लस टू स्कूल तथा राजकीय मध्य विद्यालय खलारी बाजारटांड़ है.

  • पुलवामा के शहीदों को दी गयी श्रद्धांजलि

    विस्थापित प्रभावित मोर्चा व आंबेडकर विचार मंच के संयुक्त तत्वावधान में कश्मीर के पुलवामा में फिदायीन हमला में शहीदों को श्रद्धांजलि दी गयी. शहीदों की आत्मा की शांति के लिए कैंडल जला कर शोकसभा आयोजित की गयी. अध्यक्षता अशोक राम ने की. शोक सभा में मानवता के दुश्मन पाकिस्तान तथा उसके द्वारा पोषित

  • लोगों ने निकाला जुलूस, शहीदों को दी श्रद्धांजलि

    कश्मीर के पुलवामा जिले में फिदायीन हमला में सीआरपीएफ के शहीद जवानों की आत्मा की शांति के लिए खलारी वासियों ने आंबेडकर चौक पर राजन सिंह राजा व राजेश सिंह मिंटु के नेतृत्व में एक श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गयी. जवानों को कैंडल जला कर श्रद्धाजंलि दी गयी. लोगों ने पाकिस्तान के विरोध में जम कर नारेबाजी की.

  • महायज्ञ की पूर्णाहुति में उमड़े श्रद्धालु

    धमधमिया बी टाइप शिव काली मंदिर परिसर में आयोजित श्रीलक्ष्मी नारायण महायज्ञ हवन पूर्णाहुति व भंडारा के साथ संपन्न हो गया. यह यज्ञ 11 फरवरी से चल रहा था. यज्ञ के पूरे अनुष्ठान में 15 यजमान शामिल हुए. मुख्य यजमान उमाकांत सिंह, अजय सिंह, शशि पांडेय, रामबदन राय, रविकांत चौरसिया, अनुज पांडेय, कर्मवीर प्रजापति, शिव चौधरी, महेंद्र यादव, सुधीर सिंह, प्रयाग पांडेय, सुशील श्रीवास्तव आदि सपत्नीक शामिल हुए.

  • जब तक सूरज चांद रहेगा, विजय तेरा नाम रहेगा

    कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में सीआरपीएफ जवानों के शहीद होने की घटना के विरोध में लोग शनिवार को तोरपा में ब्लॉक मैदान में एकत्रित हुए. उन्होंने गुमला के बसिया निवासी शहीद विजय साेरेंग को श्रद्धांजलि दी. लोगों ने इसके पश्चात आक्रोश जुलूस निकाल कर घटना के प्रति आक्रोश जताया.

  • तजना नदी पर 5.49 करोड़ से बनेगा पुल

    विकास के लिए सड़क व पुल का होना जरूरी है. तजना नदी पर पुल नहीं होने से कोटना सहित आसपास के गांव के ग्रामीणों को परेशानी होती थी. जनप्रतिनिधि व सेवक होने के नाते मैं जनता की मांग को पूरा कर रहा हूं. पूल के बन जाने से सिर्फ कोटना नहीं बल्कि आसपास के कई गांवों को फायदा मिलेगा.

  • जिले के युवा अच्छा नागरिक बनें : एसपी

    खूंटी बहुत ही सुंदर जिला है. यहां पर कुछ लोग गंदगी फैला रहे हैं, ऐसा उन्हें नहीं करने दिया जायेगा. यहां की गंदगी को साफ करने का काम शुरू हो गया है. गंदगी को साफ कर इसे स्वच्छ व सुंदर जिला बनाया जायेगा. यह बातें एसपी आलोक ने शनिवार को संत जोसेफ कॉलेज तोरपा के वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता सह एथलेटिक्स मीट के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि कही.

  • खूंटी में पीएलएफआइ का उग्रवादी ढेर चाईबासा में महिला नक्सली गिरफ्तार

    खूंटी/रांची : सीआरपीएफ और झारखंड पुलिस की गुरुवार को पीएलएफआइ के साथ खूंटी में और चाईबासा में भाकपा माओवादियों के साथ मुठभेड़ हुई. खूंटी के रनिया थाना क्षेत्र के जामटोली बपता पहाड़ में सीआरपीएफ की 209 कोबरा बटालियन व उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ में पीएलएफआइ का एक उग्रवादी मारा गया. समाचार लिखे जाने तक मृतक उग्रवादी की शिनाख्त नहीं हुई थी.

  • रोड नहीं तो नहीं करेंगे वोट

    खलारी प्रखंड मायापुर पंचायत के बसरिया हरहु बाराकोचा के ग्रामीणों ने बुधवार को बैठक की. अध्यक्षता बैजनाथ महतो ने की. बैठक में हरहु व बसरिया में जर्जर सड़क व मुख्य मार्ग तक पहुंच पथ की बदहाली को लेकर एक बार पुन: विचार-विमर्श किया गया. पहुंच पथ की समस्या को लेकर कई बार ग्रामीणों ने खलारी बीडीओ,

  • ग्रामीण एसपी ने खलारी में किया संवेदनशील बूथों का निरीक्षण

    पुलिस अधीक्षक ग्रामीण आशुतोष शेखर ने बुधवार को खलारी प्रखंड क्षेत्र के संवेदनशील बूथों का निरीक्षण किया. उन्होंने बताया कि आगामी आम चुनाव को देखते हुए विगत एक माह से पुलिस की ओर से प्रत्येक पहलू पर तैयारी की जा रही है.

  • बच्चों को हाइटेक शिक्षा देना ही राज्य सरकार का लक्ष्य

    शिक्षा मानव सशक्तीकरण की सबसे बड़ी ताकत है. इसलिए सरकार विद्यार्थियों हाइटेक शिक्षा देने के लिए कई प्रयास कर रही है. जिले के सभी स्कूलों को अच्छा बनाने का प्रयास किया हो रहा है. बच्चे लगातार स्कूल जाएं, इसलिए स्कूलों में मध्याह्न भोजन और ड्रेस दिया जा रहा है.

  • खूंटी : रनिया से पीएलएफआइ का एरिया कमांडर गिरफ्तार

    खूंटी-रांची : पीएलएफआई के सुप्रीमो दिनेश गोप के बेहद करीबी माने जानेवाले पीएलएफआई के एरिया कमांडर जोहन तोपनो को पुलिस ने रनिया से गिरफ्तार कर लिया है.

  • श्रद्धालुओं को ले जा रहा ट्रैक्टर पलटा, 30 घायल

    कौलेश्वरी पहाड़ की तलहटी में श्रद्धालुओं को ले जा रहे ट्रैक्टर के पलटन से उसमें सवार 30 लोग घायल हो गये. जानकारी के अनुसार ढेबो गांव निवासी तेतर मंडल अपने बेटे का मुंडन कराने सगे-संबंधियों के साथ कौलेश्वरी पहाड़ी आये थे.

  • असंगठित मजदूरों की हड़ताल वापस

    बीकेवी कंपनी में वेतन बढ़ोतरी की मांग को लेकर असंगठित मजदूरों का 11 फरवरी से आहूत हड़ताल वेतन में बढ़ोतरी के बाद वापस ले लिया गया. ज्ञात हो कि हड़ताल का नेतृत्व जिप सदस्य सह मजदूर नेता अब्दुल्ला अंसारी कर रहे थे. सोमवार की सुबह एक भी मजदूर कंपनी में काम करने नहीं गये. जिसके कारण मोनेट कोल वाशरी का कोयला ढुलाई पूरी तरह ठप हो गया. अपराह्न 12 बजे कंपनी के जीएम उमेश कुमार उपाध्याय व असंगठित मजदूरों के बीच वार्ता हुई.

  • आठवीं बोर्ड की परीक्षा में 1058 बच्चे शामिल हुए

    झारखंड अधिविद्य परिषद रांची के तत्वावधान में आयोजित वर्ग आठ की बोर्ड परीक्षा सोमवार को शांतिपूर्वक व कदाचार मुक्त संपन्न हुई. प्रखंड के 26 विद्यालयों के 1122 छात्रों में 1058 बच्चे आठवीं बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए. कुल 54 छात्र अनुपस्थित रहे. परीक्षा को लेकर खलारी प्रखंड में सात परीक्षा केंद्र बनाये गये थे.

  • पंडित जी ने देश सेवा को मिशन बनाया

    जिला भाजपा कार्यालय में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि सोमवार को समर्पण दिवस के रूप में मनाया गया. भाजपा जिलाध्यक्ष काशीनाथ महतो ने कार्यकर्ताओं से कहा कि पंडित दीनदयाल जी ने घर गृहस्थी की जगह देश सेवा को अपनी जिंदगी का मिशन बनाया. वे हमेशा कहा करते थे कि हम राजनीति में राष्ट्रहित के लिए आये हैं.

  • पीएम उत्कृष्ट कार्य के लिए महिलाअों को सम्मानित करेंगें

    स्वच्छ भारत मिशन में उत्कृष्ट कार्य करनेवाली महिलाओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 फरवरी को कुरुक्षेत्र (हरियाणा) में सम्मानित करेंगे. स्वच्छ शक्ति 2019 के नाम से आयोजित इस कार्यक्रम में खूंटी जिले से 21 महिला व एक नोडल पदाधिकारी भी हिस्सा लेंगे. महिलाओं में स्वच्छ भारत मिशन के तहत उत्कृष्ट कार्य करनेवाली मुखिया व जल सहिया शामिल हैं.

  • विभागों ने लगाये स्टॉल योजना की दी जानकारी

    आम लोगों को सरकारी योजनाओं की जानकारी व लाभ देने के उद्देश्य से जिला के विभिन्न पंचायतों में जनता दरबार सह विकास मेला का आयोजन किया गया. इस मेले में विभिन्न विभागों द्वारा स्टॉल लगाये गये थे. इन स्टॉलों पर योजनाओं की जानकारी दी गयी व उसका लाभ उठाने की अपील की गयी.

  • इवीएम-वीवीपैट के संचालन का प्रशिक्षण

    जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त सूरज कुमार की अध्यक्षता में आसन्न लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर समाहरणालय सभा कक्ष में इवीएम-वीवीपैट प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. उपायुक्त ने प्रशिक्षण में शामिल जिला स्तरीय मास्टर ट्रेनरों को इवीएम-वीवीपैट के संचालन में पारंगत होने का निर्देश दिया.

  • आदिवासी-मूलवासी विरोधी सरकार से लड़ाई जारी : जुबेर

    झामुमो का मिलन समारोह सह वनभोज कार्यक्रम शुक्रवार को सरना टंगरा में हुआ. अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष शेख फिरोज ने की. जिला अध्यक्ष जुबेर अहमद ने कहा कि झामुमो शुरू से ही आदिवासी-मूलवासी व जल, जंगल अौर जमीन को लेकर लड़ाई लड़ रहा है. आज भी आदिवासी-मूलवासी विरोधी भाजपा सरकार से लड़ाई जारी है.

  • बे-मौसम बारिश से एनके एरिया में कोयला उत्पादन ठप

    बे-मौसम बारिश से एनके एरिया के सभी खुली खदानों में कोयला उत्पादन ठप हो गया है. शुक्रवार को सुबह शुरू हुई बारिश के कारण खदानों के हॉल रोड में फिसलन बढ़ गयी. जिसकी वजह से सुरक्षा को देखते हुए खदान के भीतर सभी तरह के बड़े वाहन व मशीनों का मूवमेंट रोक दिया गया है.

  • कल्याणकारी योजनाअों की जानकारी दी गयी

    प्रखंड के गुलजारबाग मैदान में शुक्रवार को प्रदर्शनी मेला सह जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. उद्घाटन प्रमुख सोनी तिग्गा सहित अन्य अतिथियों ने किया. मौके पर जिप सदस्य रतिया गंझू, बीडीओ गौतम प्रसाद साहू, सांसद प्रतिनिधि शशिभूषण सिंह, 20 सूत्री अध्यक्ष भरत रजक उपस्थित थे.

  • पंडाल में अश्लील गीत बजाने पर होगी कार्रवाई

    सरस्वती पूजा को लेकर खलारी थाना में शांति समिति की बैठक हुई. अध्यक्षता इंस्पेक्टर अहमद अली ने की. बैठक में सदस्यों ने पूजा व प्रतिमा विसर्जन के दौरान क्षेत्र में पुलिस पेट्रोलिंग की मांग की. इंस्पेक्टर ने पूजा समितियों को निर्देश दिया कि पंडाल में लाउडस्पीकर कम आवाज में तथा भड़काऊ व अश्लील गीत न बजाएं.

  • हवन के साथ शतचंडी महायज्ञ संपन्न

    खलारी बाजारटांड़ में आयोजित पांच दिवसीय श्रीश्री प्राण प्रतिष्ठा महानुष्ठान व शतचंडी महायज्ञ शुक्रवार को संपन्न हुआ. यज्ञाचार्य संजय कुमार पांडेय के सान्निध्य में अनुष्ठान के बाद हवन किया गया. अंतिम दिन भी यज्ञ मंडप की परिक्रमा के लिए श्रद्धालुअों की भीड़ उमड़ी

  • खेल से होता है शारीरिक विकास : डीडीसी

    बच्चे देश के भविष्य हैं. बच्चों के अंदर छिपी प्रतिभा उभारने के लिए सरकार द्वारा हर जिले में बाल समागम का आयोजन किया जा रहा है़ इस मंच से छात्र-छात्राओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलता है और उन्हें आगे बढ़ने का मौका मिलता है. उक्त बातें आरसी मध्य विद्यालय परिसर में गुरुवार को जिलास्तरीय बाल समागम सह कस्तूरबा मिलन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि डीडीसी अंजलि यादव ने कही.

  • अलग-अलग जगह से युवती और युवक का शव बरामद

    मुरहू थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग स्थानों से गुरुवार को एक युवती समेत दो व्यक्तियों का शव बरामद हुआ है. पहला शव मुरहू थाना क्षेत्र के भोंडा डैम के समीप से बोरे में बंद एक अज्ञात युवती का बरामद हुआ है. युवती की उम्र लगभग 18 वर्ष बतायी जा रही है. उसकी हत्या तेज धारदार हथियार से की गयी है. शव को छिपाने की नियत से डैम के पास लाकर फेंक दिया गया है. घटना छह फरवरी की बतायी जाती है. दूसरा शव मुरहू थाना क्षेत्र के ही हेसेल गांव के समीप से बरामद हुआ है.

  • विधवा को अब तक नहीं मिला योजना के तहत सिलेंडर

    प्रखंड के हसबेड़ा गांव निवासी विधवा अबलू देवी (64) को उज्ज्वला योजना के तहत अब तक सिलेंडर व चूल्हा नहीं मिला है. वह कई महीनों से अर्चना गैस एजेंसी कर्रा व संबंधित विभाग का चक्कर लगा रही है. वह अंत्योदय कार्डधारी है.

  • खूंटी : अंतरराष्ट्रीय रेफरी पैनल में हेजाज का चयन

    विश्व कराटे संघ के तत्वावधान में दुबई में आयोजित अंतरराष्ट्रीय रेफरी पैनल में खूंटी जिला कराटे संघ के अध्यक्ष हेजाज असदक का चयन हुआ है.

  • विद्यार्थी एल्बेंडाजोल का टैबलेट खाएं

    शरीर को स्वस्थ रखना है तो शरीर में मौजूद कृमि का नाश करना होगा. कृमि शरीर को दुर्बल व अस्वस्थ बनाता है. क्योंकि हम जो भोजन करते हैं, उसका अधिकांश हिस्सा वे ग्रहण कर लेते हैं. शरीर में पौष्टिकता की कमी हो जाती है. ऐसे में स्वस्थ रहने के लिए विद्यार्थी जरूर एल्बेंडाजोल टैबलेट का सेवन करें.

  • प्रतिमाओं की प्राण प्रतिष्ठा करायी

    खलारी बाजारटांड़ में आयोजित श्रीश्री प्राण प्रतिष्ठा महानुष्ठान एवं शतचंडी महायज्ञ के चौथे दिन नयी प्रतिमाओं को नगर भ्रमण करा कर शिव मंदिर में स्थापित किया गया. नगर भ्रमण से पूर्व यज्ञाचार्य संजय कुमार पांडेय सहित अन्य ब्राह्मणों ने स्थापित होने वाली सभी प्रतिमाओं को वैदिक मंत्रोच्चारण से अन्नाधिवास, जलाधिवास, सज्जा अधिवास, ग्रामा अधिवास, फला अधिवास कराया. इसके बाद सभी प्रतिमाओं को सुसज्जित रथ पर रख कर नगर भ्रमण गाजे-बाजे के साथ कराया.

  • कोयला उत्पादन करके दें, कल्याणकारी कार्य में कोई कमी नहीं होगी : सीएमडी

    एनके एरिया अपने निर्धारित कोयला उत्पादन लक्ष्य को सुरक्षित तरीके से पूरा करे, उनकी अपेक्षित कल्याणकारी कार्य को पूरा किया जायेगा. उक्त बातें सीसीएल सीएमडी गोपाल सिंह ने गुरुवार को डकरा वीआइपी क्लब के सभा कक्ष में क्षेत्र के सभी प्रमुख अधिकारियों से कही. वे पिपरवार से लौटते समय बगैर किसी सूचना के एनके एरिया पहुंचे और सभी परियोजना के कोयला उत्पादन लक्ष्य और स्थिति की जानकारी ली.

  • चार किलोमीटर बिजली तार की चोरी

    थाना क्षेत्र के कोनका व दुल्ली से लगभग चार किलोमीटर तार की चोरी कर ली गयी. ज्ञात हो कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण विद्युतीकरण के तहत मैक्लूस्कीगंज व आसपास के क्षेत्रों में बिजली का कार्य चल रहा है.

  • खलारी: असंगठित मजदूरों की हड़ताल 11 फरवरी से

    खलारी के निजी कंपनी आरकेएस, बीकेबी तथा एनके एरिया क्षेत्र के इएंडएम विभाग में काम करनेवाले असंगठित कामगार वेतन बढ़ोतरी सहित अन्य मांगों को लेकर 11 फरवरी से हड़ताल पर जायेंगे. इसे लेकर जिप सदस्य अब्दुल्ला अंसारी ने भूतनगर में बैठक की. उन्हाेंने असंगठित मजदूरों से 11 फरवरी से हड़ताल के लिए तैयार रहने की अपील की.

  • कर्मयोगी थे महात्मा ग्रोवर: प्राचार्य

    डीएवी स्कूल खलारी में महात्मा नारायण दास ग्रोवर की पुण्यतिथि मनायी गयी. इस अवसर पर देव संस्कृति विश्वविद्यालय हरिद्वार से आयी गायत्री परिवार की बहन तथा परिवार के क्षेत्रीय प्रमुख रामविलास भारती का हेड गर्ल दृष्टि ने माला पहना कर स्वागत किया. तत्पश्चात प्राचार्य व अतिथि विद्यालय में आयोजित हवन में शामिल हुए.

  • िवद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद पर भी ध्यान देना चािहए

    छात्र-छात्राओं के लिए पढ़ाई जितनी जरूरी है, उतना ही खेलकूद भी जरूरी है. पढ़ाई से जहां हमारा बौद्धिक विकास होता है, वहीं खेलकूद से हमारा सर्वांगीण विकास होता है. छात्र-छात्राएं पढ़ाई पर पूरा ध्यान दें, साथ ही खेलकूद सहित अन्य गतिविधियों में भी सक्रिय रहें. उक्त बातें प्रशिक्षु आइएएस उत्कर्ष गुप्ता ने आरसी मध्य विद्यालय में आयोजित प्रखंडस्तरीय बाल समागम में बतौर मुख्य अतिथि बुधवार को कही. उन्होंने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया.

  • खूंटी के पत्थलगड़ी इलाके में पहुंचा शासन, हो रहे हैं विकास कार्य, बिजली, पानी, शौचालय की मिल रही सुविधा

    खूंटी : खूंटी जिले के जिन इलाकों की चर्चा छह माह पहले पत्थलगड़ी और दहशत के लिए हुआ करती थी, आज विकास के कारण उन गांवों की स्थितियां बदल रही हैं. यहां शासन पहुंचा है.

  • खूंटी : मुठभेड़ में मारे गये चार उग्रवादियों के शवों की हुई शिनाख्त, एक की पहचान बाकी

    मृतकों के शव उनके परिजनों को सौंपे गये खूंटी : अड़की और बंदगांव की सीमा पर 29 जनवरी की सुबह पुलिस और उग्रवादियों के बीच हुए मुठभेड़ में मारे गये उग्रवादियों के शवों का बुधवार को खूंटी के सदर अस्पताल में गठित तीन डॉक्टरों की टीम ने पोस्टमार्टम किया.

  • मुठभेड़: घायल था पीएलएफआइ उग्रवादी सामू, फिर भी उठाना चाह रहा था हथियार

    खूंटी : खूंटी और पश्चिमी सिंहभूम की सीमा पर स्थित लोंगकाटा गांव के समीप जंगल में पीएलएफआइ उग्रवादियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में पुलिस की गोली से घायल उग्रवादी सामू पूर्ति दर्द से कराह रहा था.

  • खूंटी : 205 ग्रामीणों को मिला सोलर लैंप

    खूंटी : प्रभात खबर की टीम सोमवार को उन गांवों तक पहुंची, जहां अबतक बिजली नहीं पहुंच सकी है़ उन गांवों तक पहुंचने के लिए पक्की सड़क भी नहीं है़ उबड़-खाबड़ और पथरीले रास्ते से होकर टीम (सीएसआर के तहत) खूंटी जिले के सुदूरवर्ती गांवों में पहुंची़ जंगलों के बीच बसे उन गांवों में जाकर प्रभात खबर ने जरूरतमंदों के बीच सोलर लैंप का वितरण किया़ कुल 205 सोलर लैंप वितरित किये गये. गाटीगड़ा में 56, बड़को में 11, डुबुकोचा में पांच, बुरूबेड़ा में 36, टोला बड़ेडीह में 13, कसमारडीह में 18, बड़ायडीह में 47, पटाहेसेल में पांच और टुरकूबेड़ा में 14 सोलर लैंप वितरित किये गये.

  • प्रखंड स्तर पर खोले जायेंगे कॉपरेटिव बैंक के ब्रांच: अध्यक्ष

    हजारीबाग : प्रमंडलस्तरीय सहकारिता सम्मेलन सह गोष्ठी का आयोजन होली क्रॉस सभागार में सोमवार को हुआ. अध्यक्षता झारखंड राज्य सहकारिता बैंक लिमिटेड के अध्यक्ष अभयकांत प्रसाद ने की. मौके पर उन्होंने कहा कि सहकारिता बैंक के निराशा के दिन समाप्त हुए.

  • डकरा : चूरी को बंद कराने के लिए बैठक में आज प्रारूप तैयार करेंगे रैयत

    चूरी कोयला खदान में अपनी जमीन देनेवाले रैयत मंगलवार को धवैयाटांड़ में बैठक कर चूरी कोयला खदान को बंद कराने का प्रारूप तैयार करेंगे. बंद करने के पूर्व प्रशासन को पूरे वस्तुस्थिति से अवगत कराया जायेगा. चूरी के रैयत राजेश महतो, मोहन महतो, दीपक लोहार ने बताया कि पिछले 33 साल से हमलोग अपने हक और अधिकार की मांग कर रहे हैं.

  • पुष्य पूर्णिमा पर पशु मेला में उमड़े लोग, मेला झारखंडी संस्कृति व सभ्यता की पहचान है

    प्रत्येक वर्ष की भांति पुष्य पूर्णिमा के अवसर पर लपरा पंचायत के विकास नगर में 15 दिवसीय पशु मेला का उद्घाटन किया गया. मेला का उद्घाटन सुरेंद्रनाथ पांडेय, समाजसेवी नेहा प्रसाद, लपरा मुखिया पुतुल देवी, प्रखंड सोनी तिग्गा, जिप सदस्य पूर्वी अब्दुल्ला अंसारी ने संयुक्त रूप से फीता काट कर किया. वहीं लपरा के हरि पहान ने मेला टांड़ मे पारंपरिक तौर से मुर्गा की बली देकर शुरुआत की गयी. अतिथियों ने एक स्वर में कहा कि मेला झारखंडी संस्कृति व सभ्यता की पहचान है.

  • खलारी: एनके एरिया(सीसीएल) के पुरनाडीह ओपेन कास्ट परियोजना में सोमवार को सुरक्षा सप्ताह के दौरान परियोजना और खानों का निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के लिए ढोरी से एक टीम कन्वेयर अवनिश कुमार के नेतृत्

    विद्यार्थी विद्यालय से ज्ञान व संस्कार प्राप्त कर एक आदर्श नागरिक बनें. अपना बेहतर प्रदर्शन कर अपने माता-पिता का नाम रोशन करें. उक्त बातें शांतिनगर स्थित आदर्श उच्च विद्यालय में सोमवार को वार्षिकोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि जीएम एमके राव ने सोमवार को कही.

  • पुरनाडीह में मनाया गया खान सुरक्षा सप्ताह

    खलारी: एनके एरिया(सीसीएल) के पुरनाडीह ओपेन कास्ट परियोजना में सोमवार को सुरक्षा सप्ताह के दौरान परियोजना और खानों का निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के लिए ढोरी से एक टीम कन्वेयर अवनिश कुमार के नेतृत्व में आयी थी. कोल इंडिया के झंडोत्तोलन के बाद उपस्थित अधिकारियों व कामगारों ने सुरक्षा की शपथ दिलायी. कोल इंडिया के गीत से समारोह की शुरुआत हुई.

  • कर्रा पुलिस ने डबल मर्डर की गुत्थी चौबीस घंटे में सुलझायी, पकड़ाया हत्‍यारा

    कर्रा पुलिस ने डबल (दंपती) हत्या कांड की गुत्थी चौबीस घंटे में सुलझायी और हत्यारे जुलियस तोपनो उर्फ भोन्डा, पिता बसंत तोपन को गिरफ्तार कर सोमवार को खूंटी जेल भेज दिया. तोरपा एसडीपीओ ऋषभ झा ने कर्रा थाना में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि 17 जनवरी की देर रात सुनेगी, गंगू टोली के निवासी नथनियल धान और पत्नी तेतरी धान की हत्या अज्ञात अपराधियों ने तेज धारदार हथियार से कर दी थी.

  • खूंटी : पीएलफआइ के दो उग्रवादी हथियार समेत गिरफ्तार

    जिला पुलिस ने सूचना मिलने पर त्वरित कार्रवाई करते हुए हत्या के इरादे से आये पीएलएफआइ उग्रवादी में जीतवाहन लोहरा और गोंदा राम को धर दबोचा.

  • प्रभात खबर अंतर जिला फुटबॉल टूर्नामेंट : चाईबासा ने खूंटी को 4-0 से हराया

    प्रभात खबर और झारखंड फुटबॉल संघ के तत्वावधान में आयोजित अंतर जिला फुटबॉल प्रतियोगिता में रविवार को खूंटी कमंता मैदान में आयोजित मैच में चाईबासा की टीम ने मेजबान खूंटी की टीम को 4-0 से पराजित किया.

  • खूंटी : पत्थलगड़ी मामले के फरार आरोपी विकास टूटी को खूंटी पुलिस ने किया गिरफ्तार

    खूंटी : खूंटी पुलिस ने मंगलवार को ग्राम जिलिंगा से पत्थलगड़ी मामले के फरार आरोपी विकास टूटी उर्फ विकास मुंडा (पुटकल टोली भंडरा निवासी) को छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया. विकास टूटी पर ग्रामीणों के साथ मिलकर सरकार एवं प्रशासन के खिलाफ पत्थलगड़ी को लेकर भड़काने का आरोप है.

  • खूंटी में शुरू नहीं हो सका रक्षा विवि का निर्माण कार्य, मुआवजे की हो रही मांग

    वार्ता के लिए एसडीओ पहुंचे ग्रामीणों के पास, शीघ्र निर्माण कार्य शुरू होने की उम्मीद खूंटी : जिले की सबसे महत्वकांक्षी योजना नॉलेज सिटी के तहत रक्षा विश्वविद्यालय की स्थापना की शुरुआत में ही मुआवजा भुगतान को लेकर अड़चन आ गयी है.

  • खूंटी क्लब परिसर में आयोजित रंगारंग कार्यक्रम में झूमे शहरवासी, नये वर्ष में सपनों को साकार करें

    खूंटी : वर्ष 2018 के अंतिम दिन 31 दिसंबर की रात्रि खूंटी क्लब के तत्वावधान में रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया़ अतिथि नगर पंचायत अध्यक्ष अर्जुन पहान, प्रमुख रूकमिला देवी, उपप्रमुख जितेंद्र कश्यप, भाजपा जिलाध्यक्ष काशीनाथ महतो और झाविमो जिलाध्यक्ष दिलीप मिश्र ने संयुक्त रूप से दीप