• जमशेदपुर : बिरजू ने घर से बुलाया, मोहित व रोहित ने चापड़ से मारा

    जमशेदपुर : कदमा के शास्त्रीनगर ब्लॉक नंबर चार निवासी रंजन सिंह हत्याकांड की गुत्थी कदमा पुलिस ने सोमवार को सुलझा ली है. पुलिस ने मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है जबकि चार मुख्य आरोपी फरार है़

  • जमशेदपुर : 102 टाइगर मोबाइल बाइक हुई कंडम, अब नीलामी की है तैयारी

    जमशेदपुर : टाइगर मोबाइल की 102 बाइक कंडम हो गयी है़ सभी बाइक गोलमुरी पुलिस लाइन मैदान में पड़ी सड़ रही है़ अब बाइकों को नीलामी करने की तैयारी है. एसएसपी ने इसके लिए पुलिस मुख्यालय से अनुमति मांगी है. इसके बाद नीलामी प्रक्रिया शुरू की जायेगी. अधिकारियों का कहना है कि इन गाड़ियों की आयु पूरी हो गयी, इसलिए कंडम हो गयी है़

  • जमशेदपुर : पाक समर्थन में नारा लगाने वाला राष्ट्रद्रोह में गया जेल, साथियों की तलाश

    जमशेदपुर : आजादनगर में पाक समर्थन में नारा लगाने वाले पुराना पुरुलिया रोड, रोड नंबर 17 ए निवासी अनस रजी (22) को आजादनगर पुलिस ने जेल भेज दिया है. उसके साथियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है.

  • जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज बना महिला विश्वविद्यालय

    जमशेदपुर : झारखंड और बिहार का पहला महिला विश्वविद्यालय जमशेदपुर में स्थापित हो गया. जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज को जमशेदपुर महिला विश्वविद्यालय में अपग्रेड कर दिया गया. राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने झारखंड राज्य विश्वविद्यालय संशोधन अधिनियम 2018 और झारखंड अधिनियम 06, 2019 पर अपनी स्वीकृति दे दी. विधि विभाग ने इससे संबंधित अधिसूचना जारी कर दी है. जारी अधिसूचना के अनुसार, महिला विश्वविद्यालय 13 फरवरी से ही अस्तित्व में आ गया है.

  • जमशेदपुर : अखिलेश सिंह को रंगदारी मामले में दो साल की सजा

    जमशेदपुर : दुमका जेल में बंद जेलर उमा शंकर पांडेय की हत्या में सजायाफ्ता अखिलेश सिंह को रंगदारी मांगने के एक मामले में दो वर्ष की सजा सुनायी गयी है.

  • जमशेदपुर : टाटा को नगर निगम व इंडस्ट्रियल टाऊन बनाने में अड़चन

    जमशेदपुर : नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने कहा है कि जमशेदपुर में नगर निगम और अौद्योगिक शहर की स्थापना में कानूनी अड़चन है. सरकार चाह कर भी इसे दूर करने संबंधी कदम नहीं उठा पा रही है.

  • जमशेदपुर : कर्मचारियों के साथ बेहतर रिश्ते की हमारी सौ साल पुरानी परंपरा

    जमशेदपुर : टाटा स्टील में उत्पादकता सप्ताह 2019 का सोमवार को समापन हो गया. वर्क्स परिसर के अंदर आयोजित समारोह में वाइस प्रेसिडेंट एचआरएम सुरेश दत्त त्रिपाठी मुख्य अतिथि तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष आर रवि प्रसाद ने हिस्सा लिया. कार्यक्रम में डिप्टी प्रेसिडेंट अरविंद पांडेय व महामंत्री सतीश कुमार सिंह भी शामिल हुए.

  • जमशेदपुर : पुणे प्लांट में हुआ ग्रेड समझौता जमशेदपुर इकाई में बढ़ी सरगर्मी

    जमशेदपुर प्लांट में एक अप्रैल से होगा ग्रेड लंबित जमशेदपुर : टाटा मोटर्स पुणे प्लांट में ग्रेड रिवीजन समझौता होते ही मदर प्लांट जमशेदपुर में ग्रेड रिवीजन को लेकर हलचल तेज हो गयी है. जमशेदपुर प्लांट के कर्मचारियों का ग्रेड रिवीजन एक अप्रैल 19 से लंबित हो जायेगा.

  • जमशेदपुर : नवीन प्रौद्योगिकी से बदला झरिया डिवीजन : नरेंद्रन

    टाटा स्टील के झरिया डिवीजन में सस्टेनेबल माइनिंग के 100 वर्ष पूरे जमशेदपुर : सस्टेनेबल माइनिंग के 100 वर्ष पूरे होने पर टाटा स्टील के झरिया डिवीजन की ओर से समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रूप में टाटा स्टील के एमडी सह सीइओ टीवी नरेंद्रन ने संबोधत किया. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि झरिया डिवीजन नवीन प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल से सस्टेनेबल माइनिंग में तब्दील हुआ है.

  • जमशेदपुर : नामकरण के सौ साल पूरे होने की थीम पर सज रहा शहर

    जमशेदपुर : टाटा समूह के संस्थापक जेएन टाटा की 180वीं जयंती तीन मार्च को मनायी जायेगी. इस बार जमशेदपुर के नामकरण के 100 वर्ष पूरे हाेने पर इस विशेष अवसर को आयोजन के थीम के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है. लाइटिंग से लेकर प्रदर्शनी तथा में यह थीम नजर आयेगी.

  • जमशेदपुर : युवतियों को बाल पकड़कर मारा, मामा-भांजा जख्मी

    सोनारी मनबोध बस्ती में हुआ हंगामा जमशेदपुर : सोनारी बालीचेला स्कूल के पास एक दर्जन से अधिक बाइक सवार युवकों ने मनबोध बस्ती से घर लाैट रहे आशीष साहू पर हमला कर दिया़

  • जमशेदपुर एमजीएम : सर्जरी की नयी बिल्डिंग का प्रस्ताव भेजा

    जमशेदपुर : एमजीएम अस्पताल की सर्जरी की बिल्डिंग 20 साल पुरानी हो चुकी है. इसे देखते हुए एमजीएम अस्पताल के अधीक्षक डॉ एसएन झा ने सर्जरी विभाग की नयी बिल्डिंग बनाने का प्रस्ताव विभाग को भेजा है. पत्र में कहा गया कि सर्जरी विभाग के भवन में हर समय छत का प्लास्टर, छज्जा टूट कर गिर है. इसको देखते हुए अस्पताल परिसर में नयी बिल्डिंग बनाने की जरूरत है.

  • जमशेदपुर : 68 नर्स क्वार्टरों में सिर्फ 18 पर कब्जा

    जमशेदपुर : एमजीएम अस्पताल के सामने बने 68 नर्स क्वार्टर में सिर्फ 18 पर ही कब्जा है. अन्य क्वार्टर कर्मचारियों व नर्सों को आवंटित किये गये हैं.

  • गम्हरिया : ट्रेन की चपेट में आकर कामगार की मौत

    गम्हरिया : आदित्यपुर थाना क्षेत्र के मीरूडीह रेलवे फाटक पर शनिवार सुबह करीब 7.35 बजे चक्रधरपुर-टाटानगर सवारी ट्रेन की चपेट में आने से बुधन लोहरा (64) नामक कामगार की मौत हो गयी. मृतक मूल रूप से तमाड़ के नुरूडीह का निवासी था, जो एक सप्ताह पूर्व मीरूडीह स्थित अपनी बेटी-दामाद के घर आया था और पांच दिन से काम पर जा रहा था. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुत्री इंदिरा ने बताया कि उसके पिता को कम सुनायी देता था.

  • जमशेदपुर : पुलिस के अनुसार, जमीन विवाद में मोहित ने ही की है हत्या

    जमशेदपुर : कदमा शास्त्रीनगर ब्लॉक नंबर चार के रहनेवाले रंजन का शव शनिवार रात 11 बजे पारडीह काली मंदिर के पीछे स्थित जंगल से बरामद कर लिया गया है. उसके सिर पर चोट के निशान हैं. रंजन बिष्टुपुर से लाइन टेकरी का काम करता था. गुरुवार से गायब था. पुलिस के अनुसार, लाश छुपाने के उद्देश्य से शव को यहां फेंका गया था. डीएसपी अरविंद कुमार के अनुसार, मामला जमीन विवाद से जुड़ा था. रंजन की हत्या में मोहित सिंह व उसके साथी शामिल हैं. रंजन ने पूर्व में ही थाने में लिख कर दिया था कि उसके साथ कोई अनहोनी होने पर मोहित सिंह ही जिम्मेवार होगा. रंजन की हत्या शास्त्रीनगर में ही कर दी गयी थी.

  • टाटा में 500 बेड के अस्पताल की रखी जायेगी आधारशिला

    पीएम आज हजारीबाग मेंे. तीन मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 फरवरी को हजारीबाग और रांची में रहेंगे. प्रधानमंत्री रविवार को 2:30 बजे से 3:30 बजे तक हजारीबाग में रहेंगे. इस दौरान वे हजारीबाग दुमका और पलामू में मेडिकल कॉलेज के नवनिर्मित भवन का ऑनलाइन उद्घाटन करेंगे. साथ ही रामगढ़ में महिला इंजीनियरिंग कॉलेज के नवनिर्मित भवन का भी उद्घाटन करेंगे.

  • जमशेदपुर : प्रधानमंत्री एयरपोर्ट पर मिलेंगे घाटशिला के सिंगराय समद और खरसावां की चार माह की बच्ची आयुषी से

    जमशेदपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को रांची एयरपोर्ट पर आयुष्मान भारत योजना के लाभुकों से मिलेंगे. इनमें घाटशिला स्थित दीघा गांव निवासी सिंगराय समद (38) व दूसरी सरायकेला-खरसावां जिले के बासुरदा गांव निवासी आयुषी शामिल हैं. सिंगराय समद पैरोटिड ग्लैंड ट्यूमर से ग्रस्त था.

  • जमशेदपुर : 100 साल की योजनाओं की रखी जायेगी नींव

    टाटा स्टील के वीपी चाणक्य चौधरी ने कहा जमशेदपुर : हॉर्टिकल्चर सोसायटी और जुस्को के संयुक्त प्रयास से आयोजित गार्डन ऑफ द इयर के पुरस्कार वितरण समारोह शनिवार को आयोजित किया गया. इसमें टाटा स्टील काॅरपोरेट सर्विसेस के वीपी चाणक्य चौधरी ने कहा कि इस वर्ष टाटा वर्कर्स यूनियन की स्थापना के भी सौ साल पूरे हो रहे हैं. इसलिए वर्षभर कार्यक्रम आयोजित होना है

  • जमशेदपुर : 104 पद, पर 41 ही कार्यरत, फिर भी बहाल किये जायेंगे मात्र तीन डॉक्टर

    जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम में सदर अस्पताल को मिला कर डॉक्टर के 104 पोस्ट हैं. पर सिर्फ 41 डॉक्टर ही विभिन्न जगहों पर नियुक्त हैं. जिले में 60 प्रतिशत डॉक्टरों की कमी को दूर करने के लिए सिविल सर्जन की ओर से मात्र तीन डॉक्टरों की बहाली निकाली गयी.

  • जमशेदपुर : कांग्रेस की सरकार बनी तो महिलाओं को 33% आरक्षण

    जमशेदपुर : झारखंड व देश में अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो महिलाअों को 33 फीसदी आरक्षण दिया जायेगा. सरकारी व प्राइवेट सेक्टर में नौकरी के साथ-साथ शैक्षणिक संस्थानों में एडमिशन में भी यह आरक्षण लागू होगा.

  • जमशेदपुर : बाजार में वाहनों की डिमांड घटी काम से बैठाये गये हजारों मजदूर

    जमशेदपुर : बाजार में वाहनों की डिमांड कम होने का असर टाटा मोटर्स सहित उसकी सहायक कंपनियों के उत्पादन पर पड़ा है. फरवरी में टाटा मोटर्स, टाटा कमिंस में उत्पादन 12 हजार से घटकर छह से साढ़े छह हजार पर पहुंच गया है. वाहनों का प्रोडक्शन कम होने से बाइ सिक्स कर्मियों को काम से बैठा दिया गया है. कंपनी में उत्पादन तीन शिफ्ट से घटकर एक शिफ्ट में पहुंच गया है.

  • जमशेदपुर : नौ तक बंद रहेगा जुबिली पार्क गेट

    जमशेदपुर : टाटा समूह के संस्थापक जेएन टाटा की जयंती समारोह की तैयारियों के मद्देनजर जुबिली पार्क का गेट 18 फरवरी से नौ मार्च 2019 तक बंद रहेगा.

  • जमशेदपुर : अगले दो दिनों तक रहेगा कोहरा बढ़ेगा तापमान

    जमशेदपुर : जमशेदपुर सहित आसपास के इलाकों में पिछले 24 घंटे में 15.6 मिली मीटर बारिश हुई. मौसम विभाग की माने तो अगले दो दिनों तक सुबह में धुंध व कोहरा छाया रहेगा. तापमान में वृद्धि के आसार हैं.

  • रंगदारी के लिए कार पर हमला, गाड़ी में तोड़फोड़

    कदमा थाना अंतर्गत अनिल सूर पथ से विजया हेरिटेज जाने के रास्ते में कार सवार युवकों ने रंगदारी के लिए कार पर सवार जकारिया मैक्सवेल फ्रांसिस पर हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया तथा उसकी कार में तोड़फोड़ की. घायल को टीएमएच में भर्ती कराया गया है. जकारिया के बयान पर कदमा थाना में कुणाल डिक्रूज एवं उसके साथियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

  • अतिक्रमण हटाने के लिए दुकानदारों ने मांगा समय

    टेल्को के प्लाजा मार्केट के पास स्थित वन विभाग की जमीन से शुक्रवार को अतिक्रमण हटाने गयी टीम को लौटना पड़ा़ वन विभाग की टीम सुबह अतिक्रमण हटाने पोकलेन लेकर पहुंच गयी थी़.

  • ऑटो में सवारियों को शिकार बनाने वाले दो बदमाश धराये

    बिष्टुपुर पुलिस ने ऑटो में सवारियों से लूटपाट करने वाले दो अपराधियों को पकड़ कर शुक्रवार को जेल भेज दिया़. इनमें एक मानगो का ऑटो चालक मो कासिफ उर्फ गुज्जी और दूसरा धातकीडीह का मो नसीम अख्तर उर्फ कल्लू उर्फ बर्फ शामिल है़ बदमाशों के संबंध में बिष्टुपुर थाना प्रभारी ने बताया कि दोनों बदमाश साकची ऑटो स्टैंड

  • कदमा से युवक गायब, अपहरण की आशंका

    कदमा थाना अंतर्गत शास्त्रीनगर ब्लॉक नंबर चार निवासी रंजन सिंह (40) गुरुवार की शाम से गायब है. परिवार वालों ने अपहरण की आशंका जताते हुए कदमा थाना में शिकायत दर्ज कराया है. मां ने दर्ज शिकायत में कहा है कि उनका पुत्र रंजन सिंह 14 फरवरी की शाम 7.45 बजे से गायब है.

  • टाटा स्टील कर्मियों के लिए 'सुनहरे भविष्य'

    टाटा स्टील में कर्मचारियों के लिए शुक्रवार को सुनहरे भविष्य की योजना पार्ट-टू की शुरुआत कर दी गयी. पहले अर्ली सेपरेशन स्कीम (इएसएस) और नौकरी छोड़ो-नौकरी पाओ स्कीम के नाम से संचालित योजनाओं को एसबीकेवाइ-2 के नाम से पेश किया गया है. इसके तहत कर्मचारियों को नौकरी छोड़ने पर अपने किसी एक आश्रित को नौकरी देने का प्रावधान है.

  • महिलाओं पर भारी पड़ी अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था, नहाने की जगह लगा दिया कैमरा

    एमजीएम अस्पताल में परिसर में लगातार हो रही चोरी, मारपीट व हंगामा की घटनाओं को देखते हुए परिसर में 128 सीसीटीवी कैमरे लगाये गये है. इस क्रम में इमरजेंसी के बाहर उस स्थान पर भी कैमरा लगा दिया गया है जहां मरीज के साथ आयी महिलाएं स्नान करती है.

  • सुखसागर मेटल में छापा बिजली चोरी का खुलासा

    जमशेदपुर विद्युत जीएम अरविंद कुमार के निर्देश पर चाकुलिया स्थित मेसर्स सुखसागर मेटल (इंगोट बनाने वाली स्टील फार्नेस प्लांट) में सुनियोजित ढंग से बिजली चोरी करने का फिर भंडाफोड़ हुआ है. सूत्रों के मुताबिक 3000 किलोवाट के हाइटेंशन कनेक्शन वाले इस प्लांट में हाइटेक तरीके से बिजली चोरी करने के बाहर से लोग बुलाये गये थे, पकड़े गये कुछ युवकों से पूछताछ की जा रही थी. कंपनी परिसर से चोरी में प्रत्युक्त उपकरण, मोबाइल आदि जब्त किया.

  • भुइयांडीह : पानी की जांच रिपोर्ट का इंतजार

    भुइयांडीह ब्राह्मण टोला में जाॅन्डिस के फैलाव के बाद स्वास्थ्य विभाग ने आठ लोगों का रक्त नमूना जांच के लिए भेजा था. विभाग हेपेटाइटिस ए व बी की जांच करा रहा है.

  • जमशेदपुर : अगवा कर नाबालिग छात्रा से किया गैंगरेप, वीडियो वायरल

    जमशेदपुर : उलीडीह के रामनगर की रहनेवाली नाबालिग युवती का गैंग रेप कर उसका वीडियो वायरल कर दिया गया. वीडियो वायरल होने से पिता को बेटी के साथ हुए हादसे की जानकारी मिली. इसके बाद बेटी ने पूरी घटना की जानकारी परिजनों को दी. बताया कि बदमाशों ने पिता की हत्या की धमकी देकर उसे मुंह बंद रखने को कहा था. पिता की शिकायत पर उलीडीह पुलिस ने तीन आराेपियों रोशन कुमार, मुन्ना और विकास कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. एक आरोपी मनीष कुमार फरार है.

  • जमशेदपुर : 407 के चक्के को जाम करने गया चालक, कुचल कर मौत

    परसुडीह हलुदबनी स्थित सिद्धो-कान्हू चौक के पास अपने ही 407 (जेएच01बी-8780) के पिछले चक्के से दब कर चालक पंकज यादव (28) की मौत हो गयी. घटना गुरुवार दोपहर करीब सवा बारह बजे की है. 407 में सीमेंट लोड था, जिसे अनलोड करने पंकज गया था. गाड़ी को चालू छोड़कर वह नीचे उतर गया और पिछले दायीं ओर चक्के में जाम लगाने लगा.

  • जमशेदपुर : अगवा कर पांचवीं की छात्रा से गैंग रेप, वीडियो किया वायरल, पूछने गये पिता के साथ आरोपी ने की मारपीट

    डिमना लेक के पास 13 साल की नाबालिग के साथ गैंग रेप का मामला सामने आया है. नाबालिग पांचवीं क्लास में पढ़ती है. बताया जाता है कि आरोपियों ने गैंग रेप का वीडियो बना कर वायरल कर दिया. वीडियो वायरल होने के बाद नाबालिग के पिता को घटना की जानकारी मिली.

  • जमशेदपुर : चेहरे पर रूमाल बांध कर ले गये डिमना, घटना के चार दिन बाद दर्ज हुई प्राथमिकी, सीआइडी एसपी को कोर्ट में हाजिर होने का आदेश

    मानगो सहारा सिटी नाबालिग दुष्कर्म मामले की सुनवाई गुरुवार को हाईकोर्ट में हुई. जस्टिस विजय कुमार ने 13 मार्च को कोर्ट में सीआइडी एसपी को सशरीर उपस्थित होने का आदेश दिया. साथ ही दोनों आरोपी इंद्रपाल सैनी और शिव शंकर महतो की जमानत याचिका को अगली तारीख के लिये टाल दी. अगली सुनवाई 13 मार्च को हाेगी.

  • जमशेदपुर : बिरसानगर में जी 8 व बागुनहातु में जी 3 के 12 हजार फ्लैट बनेंगे, 28 को सीएम रघुवर दास कर सकते हैं शिलान्यास

    मुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र बिरसानगर और बागुनहातु में बहुमंजिला 12,000 फ्लैट बनाये जायेंगे. बिरसानगर में जी-8 अौर बागुनहातु में जी-3 फ्लैट प्रधानमंत्री आवास योजना के घटक-3 से बनाये जायेंगे. आगामी 28 फरवरी को मुख्यमंत्री फ्लैट निर्माण का शिलान्यास कर सकते हैं. सभी फ्लैट डेढ़ साल में बनकर तैयार होंगे.

  • जमशेदपुर : 4000 लोगों के बीच पीएम आवास के फॉर्म वितरित

    सांसद विद्युत वरण महतो ने कहा कि शहर का एक भी गरीब नहीं छूटेगा, सबको पीएम आवास से पक्का घर मिलेगा. मोदी सरकार ने गरीबों को सपना को पूरा करने के लिए यह कदम उठाया है. सांसद गुरुवार को एग्रिको मैदान में पीएम आवास योजना घटक-3 को लेकर आयोजित जमशेदपुर अक्षेस के मेगा कैंप में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे.

  • जमशेदपुर : स्कूली बच्चों से भरे ऑटो पर रेलवे फाटक का बैरियर गिरा, हादसा टला

    परसुडीह के मकदमपुर रेलवे फाटक के पास गुरुवार की दोपहर डेढ़ बजे बड़ा हादसा टल गया. गिर रहे फाटक को क्रॉस करने के चक्कर में स्कूली बच्चों से भरे ऑटो पर रेलवे फाटक का बैरियर गिर गया. हालांकि बैरियर गिरने से किसी बच्चे को चोट नहीं आयी, लेकिन घटना के बाद टूटे फाटक को हटाने को लेकर सड़क पर जाम लगा गया.

  • जमशेदपुर : 500 बेड के अस्पताल पर खर्च होंगे "4.29 अरब

    मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) की बार-बार आपत्ति के बाद महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज कैंपस में ही 500 बेड का नया हॉस्पिटल का निर्माण होगा. योजना पर 4.29 अरब की राशि खर्च होगी. गुरुवार को रांची में हुए राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक में राज्य स्कीम अंतर्गत कॉलेज परिसर में अस्पताल के निर्माण की याेजना के लिए 4.29 अरब करोड़ की लागत को स्वीकृति दी गयी.

  • जमशेदपुर : एमजीएम अस्पताल में बीमारियों की डॉक्टर करेंगे कोडिंग

    जमशेदपुर : एनआरएचएम के तत्वावधान में एमजीएम के सेमिनार हॉल में डॉक्टरों को आइसीडी कोडिंग सिस्टम का प्रशिक्षण दिया गया. इसमें रांची के शुभम सिंह और दिल्ली के प्रतिनिधि शामिल हुए. सेमिनार में बताया गया कि एमजीएम अस्पताल में आने वाले मरीजों के बीएचटी में अब डॉक्टरों की ओर से बीमारियों की कोडिंग की जायेगी.

  • जमशेदपुर : डीएलइडी अकाउंट हैक कर भरा फॉर्म क्लर्क सस्पेंड, शिक्षक को शो-कॉज

    एनआइओएस की ओर से डिप्लोमा इन एलिमेंट्री एजुकेशन (डीएलएड) करवाने के नाम पर पड़े पैमाने पर फर्जीवाड़ा का खुलासा हुआ है. हैकरों ने प्राइवेट स्कूलों के अकाउंट को हैक कर स्कूल के कोड से कई फर्जी शिक्षकों का फॉर्म भर दिया. इस बात का खुलासा तब हुआ जब लोयोला हिंदी स्कूल के प्रिंसिपल दयानिधि विशोई को एनआइअोएस की अोर से उन सभी शिक्षकों की सूची भेजी गयी, जिन्हें डीएलइडी करने के लिए चुना गया, लेकिन इस सूची में दो ऐसे शिक्षकों का नाम भी शामिल था, जिनका स्कूल से दूर-दूर तक कोई नाता नहीं था.

  • जमशेदपुर : झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ छापेमारी अभियान बंद नहीं करेगा स्वास्थ्य विभाग

    पूर्वी सिंहभूम के अलग-अलग इलाकों में झोलाछाप चिकित्सकों के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग की ओर से चलाया जा रहा अभियान बंद होगा. गुरुवार को सिविल सर्जन डॉ. महेश्वर प्रसाद ने कहा कि जिन्हें विरोध करना है करते रहें. विभाग अपना काम करता रहेगा.जुगसलाई विधानसभा क्षेत्र के विधायक रामचंद्र सहिस की ओर से विभागीय जांच पर आपत्ति जताते हुए कहा गया था कि आरएमपी चिकित्सकों को परेशान करने वाली कोई कार्रवाई नहीं होनी चाहिये.

  • आदित्यपुर : कनवर्सन पर बने 73 फ्लैटों की लगेगी बोली

    आदित्यपुर : झारखंड राज्य आवास बोर्ड द्वारा निजी एजेंसी के सहयोग से बनवाये गये बहुमंजिला भवनों में आवास बोर्ड को 32 प्रतिशत हिस्सा मिलेगा. इसके तहत कुल 73 मकानों के आवंटन के लिए बोली लगायी जायेगी.

  • पोटका थाना का एएसआइ 9,000 रुपये घूस लेते गिरफ्तार

    एसीबी की टीम ने पोटका थाना के सहायक अवर निरीक्षक (एएसआइ) देवेंद्र कुमार को नौ हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया है. एएसआइ देवेंद्र कुमार द्वारा रोड जाम केस में छह लोगों का नाम निकालने के एवज में रुपये की मांग की गयी थी, जिसकी शिकायत मिलने के बाद एसीबी के डीएसपी जितेंद्र दूबे के नेतृत्व में टीम ने कार्रवाई की.

  • जमशेदपुर : चुनाव के पहले नक्सलियों के खिलाफ चलेगा संयुक्त अभियान, टारगेट पर है आकाश दस्ता

    चुनाव के पहले झारखंड अौर पं. बंगाल पुलिस नक्सलियों के खिलाफ संयुक्त अभियान चलायेगी. लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही प. बंगाल के 60 अौर अोड़िशा के 80 किमी सीमा को सील कर दिया जायेगा. सड़क मार्ग अौर जंगल के रास्ते में दोनों अोर 14 स्थानों पर चेक नाका लगाया जायेगा अौर चौबीस घंटे जांच की जायेगी.

  • जमशेदपुर : संवेदनशील बूथों की होगी वेब फोरकास्टिंग व वीडियोग्राफी

    निर्वाचन विभाग ने आगामी लोकसभा चुनाव में अतिसंवेदनशील अौर संवेदनशील बूथों पर वेब फोरकास्टिंग अौर वीडियोग्राफी कराने का आदेश दिया है. इसको लेकर बुधवार को उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी अमित कुमार ने बैठक कर जिले के सभी बीडीओ व सीओ को अतिसंवेदनशील व संवेदनशील बूथों को चिह्नित कर सूची के साथ रिपोर्ट देने का आदेश दिया.

  • मुख्यमंत्री रघुवर दास ने घरों में लगाये झंडे और स्टिकर, कहा - पूर्वी में कौन है हस्ती, जो हटायेगा गरीबों की बस्ती

    मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार काे पूर्वी विधानसभा के सीतारामडेरा मंडल में मेरा परिवार-भाजपा परिवार अभियान के तहत पार्टी पदाधिकारियाें-कार्यकर्ताअाें के घराें में झंडे लगाये. सरकार की याेजनाआें का लाभ उठानेवाले लाभुकाें के घराें में स्टीकर लगाये. छायानगर में आयाेजित सभा में मुख्यमंत्री ने कहा : पूर्वी में कोई ऐसी हस्ती नहीं जो, गरीबाें की बस्ती को मिटा दे. जिन लोगों ने खुद जमीन लूटने का काम किया, अब वही यहां जमीन बचाने की बात करते हैं. बस्तीवासी पता कर लें, ऐसे लोगों के पास कितनी जमीन है.

  • जमशेदपुर : शहर में स्वाइन फ्लू के मिले संदिग्ध दिल्ली और मुंबई से लौटे थे दोनों

    शहर में स्वाइन फ्लू के मरीज मिले हैं़ एक संदिग्ध मरीज को ब्रह्मानंद अस्पताल में भर्ती कराया गया है़ उसका इलाज चल रहा है़ भुइयांडीह के रहने वाले इस मरीज का जिला सर्विलेंस विभाग ने संदेह के आधार पर रक्त का नमूना लिया है. इसे जांच के लिए कोलकाता भेजा जायेगा. जांच के बाद पता चल पायेगा कि उसे स्वाइन फ्लू है या नहीं.

  • जमशेदपुर : आउटसोर्स एजेंसियों का वर्क आर्डर खंगाला

    एमजीएम अस्पताल के आउटसोर्सिंग एजेंसी की जांच करने के लिए बुधवार को रांची से तीन सदस्यीय टीम शहर पहुंची. टीम में शामिल डिप्टी डायरेक्टर डॉ विजय शंकर दास, अपर सचिव सीके उरांव, अवर सचिव सुधीर कुमार वर्मा शामिल थे. टीम ने एमजीएम में आउटसोर्स एजेंसी श्रीराम इंटर प्राइजेज व मेसर्स एडवांस बिजनेस के वर्क ऑर्डर की जांच की. साथ ही एजेंसी द्वारा कितने कर्मचारियों की सप्लाई की गयी.

  • जमशेदपुर : फर्जी फिजियोथेरेपिस्ट के खिलाफ चलेगा अभियान, टीमें हुई गठित

    शहर में फर्जी फिजियोथेरेपिस्टों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. इसको लेकर जल्द ही अभियान चलाया जायेगा. पिछले दिनों बिष्टुपुर में इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिजियोथेरेपी (आइएपी) जमशेदपुर शाखा की बैठक में उपस्थित सदस्यों द्वारा अभियान चलाने का निर्णय लिया गया. बैठक में स्टेट से डॉ अजीत कुमार व उनकी टीम शामिल थी.

  • बिरसानगर में बनेंगे 9500 पीएम आवास, राशि स्वीकृत

    नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव बैठक में सचिव ने कहा कि चार बैंक कैनरा बैंक, एचडीएफसी, यूनियन बैंक व इलाहाबाद बैंक पीएम आवास योजना (शहरी) के लाभुकों को लोन दे रहे हैं. सचिव ने स्टेट बैंक अॉफ इंडिया व बैंक अॉफ इंडिया से भी सहयोग करने को कहा. सचिव ने कहा कि एसएलबीसी और सरकार की ओर से शर्तों को लेकर एक एमओयू भी किया जाना चाहिए. इस पर विभागीय अधिकारियों व प्रतिनिधियों को आवश्यक निर्देश भी दिये गये.

  • 31 मार्च तक चुन सकेंगे मनपसंद का चैनल, केबल उपभोक्ता अब भी परेशान

    रांची/जमशेदपुर : टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राइ) ने मनपसंद चैनल चुनने की समय-सीमा बढ़ा दी है. अब ऐसे ग्राहक 31 मार्च, 2019 तक चैनल चुन सकेंगे. हालांकि समय-सीमा बढ़ाने के बाद भी केबल उपभोक्ताओं की परेशानी दूर नहीं हुई है. डेन, जीटीपीएल, सिटी केबल और मंथन के उपभोक्ता अब भी परेशान हैं. कंपनी ने कुछ प्रमुख चैनल को छोड़ कर सभी चैनल बंद कर दिये हैं. उपभोक्ताओं का कहना है कि जब समय-सीमा बढ़ायी गयी है, तो अब भी चैनल क्यों बंद रखे गये हैं.

  • जमशेदपुर : प्रधानमंत्री किसान सम्मान के लिए लाभुकों की तलाश

    भारत सरकार की योजना के तहत छोटे एवं सीमांत किसान को उनके सहयोग के लिए प्रारंभ की गयी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ दिया जाना है, इसके लिए बुधवार को पूर्वी सिंहभूम के डीसी अमित कुमार की अध्यक्षता में जिला मुख्यालय में बैठक हुई.

  • जमशेदपुर : नवोदय के छात्र ने हॉस्टल में लगा ली फांसी, मौत

    स्कूल की यह चौथी घटना, स्कूल प्रबंधन की कार्यशैली पर उठे सवाल जमशेदपुर : राजनगर के सिजुलता स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में मंगलवार की सुबह 11 बजे 11वीं के छात्र जोसेफ (16) ने हॉस्टल सामद ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली़

  • लोगों को मिलेगा शुद्ध पानी, सीएम बोले - गांव में भी बिजली-पानी आपूर्ति करेगी जुस्को

    : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि पूर्वी सिंहभूम और सरायकेला-खरसावां के शहर और गांवाें में एक जैसी व्यवस्था हाेगी. मार्च तक राज्य के सभी गांवाें में बिजली पहुंच जायेगी. दिसंबर तक जीराे कट बिजली मिलेगी. बिजली और पानी की आपूर्ति जुस्काे करेगी. गांव में भी शहर की तरह स्ट्रीट लाइटें लगेंगी.

  • जमशेदपुर : सीआइडी पर विश्वास नहीं, सीबीआइ जांच हो : नानक सेठ

    मानगो सहारा सिटी की नाबालिग के साथ दुष्कर्म मामले में मंगलवार को नया मोड़ आया है़ नाबालिग के संरक्षक नानक सेठ ने मुख्यमंत्री के एग्रिको स्थित आवास जाकर केस की जांच सीबीआई से कराने की मांग की. केस की जांच कर रही सीआइडी पर नानक सेठ ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि यह जांच सीआइडी के वश की बात नहीं है़

  • जमशेदपुर : बागबेड़ा में दो पूजा कमेटी के सदस्य भिड़े, पथराव, लाठीचार्ज

    जमशेदपुर : बागबेड़ा बाबा कुटी गोलगप्पा लाइन में सरस्वती पूजा के दो कमेटी के सदस्याें के बीच जमकर मारपीट हुई़ दोनों ओर से लाठी-डंडा चला, जिसमें दर्जनों युवक घायल हो गये़ मारपीट के दौरान दोनों ओर से जमकर पथराव भी हुआ है़ मारपीट की सूचना मिलने पर बागबेड़ा थाना प्रभारी लक्ष्मण प्रसाद पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे, लेकिन मामला नहीं संभला, युवक लगातार हंगामा करते रहे़

  • जमशेदपुर : प्रतिमा विसर्जन में युवकों ने मचाया उत्पात, मारपीट से रोका, तो बस्ती वासी पर किया हमला

    परसुडीह के दयाल सिटी के पास मंगलवार रात करीब नौ बजे सरस्वती पूजा की प्रतिमा विसर्जन जुलूस में जमकर मारपीट हुई़ मारपीट कर रहे युवकों को बस्ती के लोगों ने मना किया, तो वे लोग थोड़ी देर में 150 से 200 की संख्या में हाथ में लाठी, डंडा, हॉकी लेकर पहुंचे और गोविंदपुर फाटक के पास सभी दुकान को बंद कराते हुए बस्ती वासी से ही मारपीट करने लगे़ हर आने जाने वाले गाड़ी वालों को भी रोकर गाली गलौज करते हुए मारने की धमकी दे रहे थे़

  • जमशेदपुर : स्ट्राइक पर रहे अधिवक्ता कोर्ट आने वाले हुए परेशान

    नेशनल बार काउंसिल ऑफ इंडिया के आह्वान पर मंगलवार को जमशेदपुर बार एसोसिएशन के सभी अधिवक्ता एक दिन के पेन डाउन स्ट्राइक पर रहे. अधिवक्ता अपनी बार मांगों को लेकर स्ट्राइक पर थे.

  • जमशेदपुर : बिष्टुपुर : फर्जी तरीके से खाद्यान्न उठाव का खुलासा

    पीडीएस डीलर के यहां बिना अंगूठा लगाये ओटीपी की जरिये हर माह खाद्यान्न लेने का एक मामला प्रकाश में आया है. यह खुलासा तब हुआ, जब बिष्टुपुर की जबा कुसुम बारिक (कार्ड संख्या 202006494773) के पति दिलीप बारिक राशन कार्ड लेने के लिए पीडीएस डीलर अौर आपूर्ति विभाग का चक्कर लगाते हुए उपायुक्त कार्यालय पहुंचे.

  • जमशेदपुर : फाइनेंस कंपनी के स्टाफ से 1.58 लाख की लूट

    मानगो रोड नंबर 14 में बाइक और स्कूटी सवार चार बदमाशों ने मंगलवार की सुबह 10.30 बजे फाइनेंस कंपनी के दो कर्मचारियों से 1.58 लाख रुपये लूट ली. डिमना बिग बाजार के पास स्थित भारत फाइनेंस कंपनी के कलेक्शन एजेंट विकास कुमार और विकास कुमार सिंह रुपये कलेक्शन कर अपनी-अपनी बाइक से ऑफिस की आेर जा रहे थे.

  • जमशेदपुर : मरीन ड्राइव पर गैस टैंकर पलटा, चालक से कार सवार युवकों ने की छिनतई, चाकू से किया हमला

    जमशेदपुर : मरीन ड्राइव पर गम्हरिया से आ रहा एचपी का गैस टैंकर मंगलवार की सुबह पलट गया. टैंकर पलटने के बाद चालक बाहर निकल कर मदद के लिए खड़ा था. इसी दौरान कार से तीन युवक वहां पहुंचे और उससे पैसा मांगने लगे. चालक ने कहा कि टैंकर पलट गया है वह मदद के लिए खड़ा है, पैसा कहां से देगा. इस पर तीनों बदमाश चालक से उलझ गये और पैसे और मोबाइल की छिनतई करके फरार हो गये.

  • चक्रधरपुर : रेल यात्रा को सुगम बनाने को डीआरयूसीसी की बैठक

    रेल यात्रा को सरल, सुगम व सुविधाजनक बनाने के लिए मंगलवार को मंडल रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति (डीआरयूसीसी) की बैठक मंडल सभागार में हुई. करीब तीन घंटे तक चली इस बैठक में यात्री सुविधाएं बढ़ाने पर मंथन करते झारखंड व ओड़िशा के सभी छोटे स्टेशनों को विकसित करने समेत अन्य कई सुझाव दिये गये.

  • जमशेदपुर : सीजीएसटी का टैक्स नहीं चुकानेवालाें काे नाेटिस, विराेध

    सिंहभूम चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार काे सीजीएसटी आयुक्त अजय पांडेय से मिला. उन्हें बताया गया कि विभाग द्वारा सीजीएसटी की धारा 50 (1) के तहत व्यापारियाें काे नाेटिस भेजा जा रहा है.

  • जमशेदपुर : मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं को दिया जीत का मंत्र, विपक्ष पर बरसे, कहा - झामुमो व कांग्रेस ने लोगों को लूटा इस बार भाजपा सभी 14 सीट जीतेगी

    लोकसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा ने सोमवार को जमशेदपुर में कोल्हान स्तरीय शक्ति केंद्र सम्मेलन का आयोजन किया. एग्रिकाे मैदान में आयोजित इस सम्मेलन में चाईबासा और जमशेदपुर लोकसभा सीट के अंतर्गत आनेवाले सभी 12 विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता व नेता जुटे थे. सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं में ऊर्जा का संचार किया. कहा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इस बार भाजपा 400 से अधिक सीटें जीत कर उनके गले में कमल फूल की माला डालेगी.

  • 2.07 लाख जॉब कार्डधारी 159 को ही 100 दिन काम

    मनरेगा के तहत पूर्वी सिंहभूम में 2.07 लाख मजदूरों को जॉब कार्ड बनाकर दिया गया है. पर दुर्भाग्य है कि एक अप्रैल 2018 से लेकर आठ फरवरी 2019 तक कुल 11 माह में 159 मजदूरों को 100 दिन का रोजगार मिल सका. जिले में सबसे खराब हालत मुसाबनी प्रखंड का है.

  • जमशेदपुर : बार एसोसिएशन ने डीसी को सौंपा ज्ञापन, आज पेन डाउन स्ट्राइक

    मेडिकल, इंश्योरेंस, आवास, पेंशन, स्टाइपेंड और अधिवक्ता सुरक्षा कानून लागू करने की मांग को लेकर मंगलवार को जमशेदपुर के अधिवक्ता पेन डाउन स्ट्राइक पर रहेंगे़ इसको लेकर सोमवार को बार एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल के नेतृत्व में सैकड़ों अधिवक्ता उपायुक्त कार्यालय पहुंचे और अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करते हुए उपायुक्त की अनुपस्थित में एडीसी सौरभ कुमार सिन्हा को ज्ञापन सौंपा़ प्रतिनिधिमंडल में बार अध्यक्ष रथिंद्र नाथ दास, महासचिव अनिल तिवारी, संयुक्त सचिव संजय रंजन बरियार, अजय सिंह राठौर व अन्य पदाधिकारी समेत अन्य अधिवक्ता शामिल थे़

  • जमशेदपुर: भाजपा 400 से अधिक सीटें जीत कर पीएम मोदी के गले में कमल फूल डालेगी : सीएम रघुवर दास

    भाजपा के काेल्हान स्तरीय शक्ति केंद्र सम्मेलन में रघुवर दास ने कार्यकर्ताओं में भरा जोश जमशेदपुर/रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इस बार भाजपा लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीटें जीत कर उनके गले में कमल फूल डालेगी.

  • खरसावां : पुल से नदी में गिरी बाइक युवक मरा, दोस्त गंभीर

    खरसावां-सीनी मार्ग स्थित रायडीह पुल से बाइक सवार दो युवक 12 फीट नीचे सोना नदी में जा गिरे. इससे बाइक चला रहे युवक राजेंद्र रजक उर्फ गोपी (24) की मौके पर ही मौत हो गयी. पीछे बैठा राजा सरदार (23) घायल हो गया. घटना रविवार रात की है. राजेंद्र रजक कांड्रा फुटबॉल मैदान के पास का रहनेवाला था.

  • जमशेदपुर : आप नेता के पुत्र पर हमला, घर में छिपे तीन हमलावर घिरे, पुलिस ने निकाला

    कदमा भाटिया बस्ती मंदिर पथ में 25-30 की संख्या में आये युवकों ने आप नेता अौर अोंकार सिक्यूरिटी एजेंसी के संचालक कमलेश उपाध्याय के पुत्र अविनाश उपाध्याय पर चापड़ से हमला कर दिया. हमले में अविनाश गंभीर रूप से घायल हो गया. उसके एक हाथ की तीन अंगुलियां कट कर अलग हो गयी.

  • मकदमपुर : फैजल का शव देख बस्ती में पसरा मातम

    परसुडीह थाना अंतर्गत मकदमपुर नयी मस्जिद के पास रहने वाले मो. रूस्तम के बड़े पुत्र मो. फैजल का जनाजा निकाल कर सोमवार को बर्मामाइंस कैरेज कॉलोनी कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया. इसके पहले फैजल के शव को रेल थाना से मेडिकल कॉलेज पोस्टमार्टम हाउस ले जाया गया. जहां से पोस्टमार्टम कराकर शव को घर लाया गया.

  • जमशेदपुर : एक ऐसा सरकारी स्कूल, जहां एसी क्लास रूम में पढ़ेंगे बच्चे, पीने के िलए मिलेगा आरअो का पानी

    संदीप सावर्ण, जमशेदपुर : सरकारी स्कूलों की दुर्दशा की खबरें आपने खूब पढ़ी होंगी. लेकिन पूर्वी सिंहभूम जिले में झारखंड बोर्ड का एक ऐसा भी स्कूल है, जो आधारभूत संरचना के मामले में पूरे राज्य के स्कूलों का मॉडल बन सकता है. दरअसल, सिदगोड़ा 10 नंबर बस्ती स्थित हिंदुस्तान मित्र मंडल मध्य विद्यालय में पहली से पांचवीं क्लास तक के बच्चों को एयर कंडीशंड क्लास रूम में पढ़ाया जायेगा.

  • ...और खत्म हो गयी खुशी!

    बागबेड़ा के बाजार टोला, सीपी टोला दुर्गा बाड़ी के पास रहनेवाले सुजीत ठाकुर की 12 वर्षीय बेटी खुशी की संदिग्ध परिस्थिति में जल कर मौत हो गयी. घटना सोमवार शाम करीब साढ़े चार बजे की है. अासपास के लोगों के अनुसार, बड़ी बहनें उसे अपने साथ सरस्वती पूजा घुमाने के लिए नहीं ले गयी.

  • चाईबासा : पूजा पंडाल देख लौट रही युवती से गैंग रेप

    चाईबासा के मुफस्सिल थाना अंतर्गत टेकराहातु गांव से डेढ़ किलोमीटर दूर पुलिया के पास युवती के साथ गैंग रेप का मामला सामने आया है. घटना रविवार शाम करीब 6.30 बजे की है. बताया जाता है कि युवती अपने पुरुष मित्र के साथ चाईबासा में सरस्वती पूजा के लिए सजे पंडालों को देख कर बाइक से झींकपानी जा रही थी.

  • जमशेदपुर ट्रेनों में ओवरलोड पार्सल, खतरे में यात्रियों की जान

    टाटानगर होकर गुजरने वाली लंबी दूरी की आधा दर्जन ट्रेनों के पार्सल वैन में क्षमता से डेढ़ गुना अधिक माल की ढुलाई धड़ल्ले से की जा रही है. यह खेल लीज वेंडर, स्थानीय अधिकारियों की मिलीभगत से बेखौफ होकर लंबे समय से कर रहे हैं. इससे एक ओर जहां ट्रेन में सवार यात्रियों की जान को जोखिम में डाला जा रहा है, वहीं रेलवे को लाखों रुपये का चूना अब तक लगाया जा चुका है.

  • जमशेदपुर : एमजीएम सहित अन्य अस्पतालों में नहीं बना आइसोलेशन वार्ड

    रांची में तेजी फैल रहे स्वाइन फ्लू को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने जिले के सर्विलेंस विभाग को पत्र लिखकर जिला को एलर्ट करने का निर्देश दिया है. इसको लेकर जिला सर्विलेंस पदाधिकारी डॉक्टर साहिर पाल ने जिले में चल रहे सभी सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों को पत्र जारी कर अस्पताल में जल्द से जल्द से आइसोलेशन वार्ड खोलने का निर्देश दिया है ताकि स्वाइन फ्लू से संबंधित मरीज आने पर उसे अलग से रखकर इलाज किया जा सके.

  • जमशेदपुर : अनुबंध पर रेडियोलॉजिस्ट की निकली बहाली

    सिविल सर्जन डॉ महेश्वर प्रसाद ने रेडियोलॉजिस्ट व फिजिशियन पद पर अनुबंध पर बहाली के लिए टेंडर निकाला है. दोनों बहाली एक वर्ष के लिए होगी. विभाग द्वारा बहाल लोगों को हर माह एक लाख पांच हजार के हिसाब से वेतन दिया जायेगा. इसके लिए उम्मीदवार स्पीड पोस्ट या निबंधित डाक से 20 फरवरी तक अपना आवेदन सिविल सर्जन ऑफिस को भेज सकता है. इन सभी की नियुक्ति सरकार द्वारा निर्धारित मापदंड यथा साक्षात्कार के आधार पर किया जायेगा.

  • जमशेदपुर : 10,367 कर्मियों के भरोसे होगा लोकसभा चुनाव

    लोकसभा चुनाव में पूर्वी सिंहभूम जिले में इस बार 10,367 कर्मचारी लगाये जायेंगे. इसमें पीपीवैट मशीन के कारण सभी 1885 बूथों पर एक-एक अतिरिक्त कर्मचारी की तैनाती की जायेगी. पहले एक बूथ पर चार कर्मी लगाये जाते थे, अब पांच लगेंगे.

  • जमशेदपुर : मानगो के अमरनाथ, परसुडीह के डबला समेत 151 लोगों पर शांति भंग करने का मामला दर्ज

    आगामी लोकसभा चुनाव में अशांति अौर गड़बड़ी फैलाने की आशंका को लेकर मानगो समेत चार अलग-अलग थाना क्षेत्रों के 151 लोगों पर शांति भंग करने का (धारा 107) का मामला दर्ज किया गया है. शांति भंग करने का यह मुकदमा चारों अलग-अलग थाना प्रभारियों की अनुशंसा पर धालभूम एसडीओ कोर्ट में किया गया है.

  • जमशेदपुर : टिमकेन प्रबंधन से मांगा 19 तक जवाब

    टिमकेन इंडिया लिमिटेड के कर्मचारियों को त्रिपक्षीय समझौता 2016 के तहत ग्रुप इंश्योरेंस स्कीम का राशि भुगतान नहीं करने पर उप श्रमायुक्त ने 19 फरवरी तक प्रबंधन से जवाब मांग कर स्थिति स्पष्ट करने को कहा है. कंपनी की मान्यता प्राप्त यूनियन ने उप श्रमायुक्त के पास कर्मचारियों को ग्रुप इंश्योरेंस स्कीम के तहत राशि का भुगतान नहीं करने की शिकायत की थी.

  • जमशेदपुर : ....जब रेलवे वायल टैंकर पर सेल्फी लेने चढ़ा युवक जिंदा जला

    टाटा से खड़गपुर की ओर जा रही ट्रेन सिग्नल नहीं मिलने से सलगाझुड़ी के समीप खड़ी थी जमशेदपुर : सालगाझुड़ी रेलवे फाटक के समीप खड़ी ट्रेन के वायल टैंकर पर सेल्फी लेेने चढ़े मो. फैजल (14) की हाइटेंशन करेंट की चपेट में आकर रविवार को मौत हो गयी. उसके साथ टैंकर पर चढ़ा दोस्त नावेद अख्तर (12) गंभीर रूप से झुलस कर जख्मी हाे गया. 63 फीसदी जल चुके नावेद को टीएमएच के बीसीयू में भर्ती कराया गया है.

  • जमशेदपुर : ट्रेन के ऑयल टैंकर पर सेल्फी लेेने चढ़े थे, एक जिंदा जला, दोस्त गंभीर

    सलगाझुड़ी रेलवे फाटक के समीप खड़ी ट्रेन के ऑयल टैंकर पर सेल्फी लेेने चढ़े मो फैजल (14) की हाइटेंशन तार की चपेट में आने से मौत हो गयी. साथ में मौजूद उसका दोस्त नावेद अख्तर (12) गंभीर रूप से झुलस गया. 63 फीसदी जल चुके नावेद को टीएमएच के बीसीयू में भर्ती कराया गया है.

  • रांची/जमशेदपुर : सीएम से मिलूंगा, बात होगी, रास्ता निकलेगा

    रांची/जमशेदपुर : खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय द्वारा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के समक्ष इस्तीफे के पेशकश पर पार्टी के प्रदेश नेतृत्व ने अपना स्टैंड रखा है़ प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने कहा है कि मुझे सूचना मिली है कि मंत्री श्री राय ने राष्ट्रीय अध्यक्ष से मिल कर अपनी बात रखी है़ किसी को कोई शिकायत है, तो वह कहीं भी सक्षम जगह अपनी बात रखने के लिए स्वतंत्र है़ इसमें कोई गलत नहीं है़ श्री गिलुवा ने कहा कि वह इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री रघुवर दास से बात करेंगे़ संगठन की आरे से पहल कर रास्ता निकालने की कोशिश होगी़ राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को मंत्री ने अपनी बात कही है, इसमें कोई गलत नहीं है सरकार गाैर कर रही है प्रभात खबर से बातचीत में गिलुवा ने कहा कि पिछले दिनों सरयू राय ने मुझसे मुलाकात कर अपनी बातें रखी थी़ उनकी नाराजगी के कारणाें को लेकर हमने भी मुख्यमंत्री से बात की थी़ सीएम ने कहा था कि उनके सुझावों पर सरकार गौर क रही है़

  • जमशेदपुर : व्यावसायिक प्रतिद्वंदिता में स्टाफ को नंगा कर पीटा, वीडियाे बनाया

    साकची बेकिंग बांड के स्टाफ ब्राउन बंच के मालिक व अन्य छह सात के खिलाफ अपहरण करने, नंगा करके पीटने, वीडियो बनाने, छिनतई करने और जान मारने की धमकी देने का मामला साकची थाना में दर्ज कराया है़ घटना रविवार शाम तीन बजे की है़ बेकिंग बांड के स्टाफ गुरदीप सिंह रात नौ बजे साकची थाना शिकायत करने पहुंचा़

  • डबल पेंशन भुगतान मामले की जांच शुरू, अधिक भुगतान की गयी राशि की होगी वसूली

    जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम जिले में 34 दिव्यांगों को डबल पेंशन भुगतान किये जाने के मामले की जांच शुरू हो गयी है. जिला समाज कल्याण पदाधिकारी लक्ष्मी भारती ने बताया कि आरंभिक जांच में गोलमुरी सह जुगसलाई में 17, घाटशिला में 15 व बहरागोड़ा में 2 दिव्यांग को डबल पेंशन भुगतान की पुष्टि हुई है, जबकि सभी प्रखंडों में समग्र जांच के बाद गड़बड़ी की पूरी स्थिति साफ हो सकेगी.

  • जमशेदपुर : एग्रिको में बूथ स्तरीय महासम्मेलन आज, रघुवर व अरुण होंगे शामिल, अर्जुन मुंडा व विद्युत वरण भी करेंगे सम्बोधित

    जमशेदपुर महानगर के तत्वावधान में साेमवार काे एग्रिकाे स्थित शक्ति केंद्र सम्मेलन बूथ स्तरीय महासम्मेलन की तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. चाईबासा-जमशेदपुर लाेकसभा क्षेत्र के सम्मेलन का उद्घाटन 11 बजे राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह के नेतृत्व में किया जायेगा, जबकि समापन भाषण मुख्यमंत्री रघुवर दास देंगे.

  • जमशेदपुर : जपा नेता काे धक्का मारने वाली व्यवसायी की इनाेवा जब्त, चालक फरार, गार्ड हिरासत में

    भाजपा कार्यकर्ता कमलाकांत तिवारी काे धक्का मारने वाली व्यवसायी संजय पलसानिया की इनाेवा कार काे पुलिस ने ट्यूब कंपनी गेट के पास से जब्त कर लिया है. बर्मामाइंस थाना प्रभारी ने गाड़ी मालिक संजय पलसानिया से फाेन पर घटना की जानकारी मांगी ताे उन्हाेंने बताया कि वे शहर में नहीं है.

  • 2017 की सीनेट में दो माह में शिक्षक प्रतिनिधियों के चुनाव की हुई थी घोषणा, 16 माह बीत गये, पर अधिसूचना नहीं

    कोल्हान विवि में 29 मार्च को सीनेट की बैठक होने वाली है. इसको लेकर एक बार फिर विवि प्रशासन तैयारियों में जुट गया है. इससे पहले 10 नवंबर 2017 को विवि के सीनेट की बैठक हुई थी. इसमें सीनेट से सिंडिकेट के लिए कुल चार पदों पर शिक्षक प्रतिनिधियों के दो माह में चुनाव कराने की घोषणा की गयी.

  • शराब बेचने के विरोध में पुजारी के घर पर ग्रामीणों का प्रदर्शन

    खासमहल-बाहागढ़ के ग्रामीणों ने गांव में शराब बेचने का पुरजोर विरोध किया और नायके (पुजारी) लखाई हांसदा के खिलाफ उनके घर के बाहर धरना पर बैठ गये. ग्रामीणों ने बताया कि लगभग चार साल से बाहागढ़ बस्ती में वे लोग देशी शराब की बिक्री पर रोक लगाने की मांग करते आ रहे हैं.

  • जमशेदपुर : समागम में शामिल होंगे अकाल तख्त के जत्थेदार और एसजीपीसी के प्रधान

    जमशेदपुर, धनबाद, बाेकाराे व हजारीबाग में 20-21 अप्रैल काे श्री गुरुनानक देवजी का 550वां प्रकाशाेत्सव भव्य रूप से आयाेजित किया जायेगा. सीजीपीसी के प्रधान सरदार गुरमुख सिंह मुखे ने कहा कि समाराेह में शामिल हाेने के लिए अकाल तख्त के ज्ञानी हरप्रीत सिंह आैर एसजीपीसी के प्रधान सरदार इकबाल सिंह ने अपनी सहमति प्रदान कर दी है. वहीं, पंजाब दाैरे पर गये गुरमुख सिंह मुखे आैर दलबीर सिंह ने रविवार काे अमृतसर दरबार साहिब में माथा टेका.

  • जमशेदपुर : नौ वर्ष में जिले के सिर्फ चार स्कूलों को मिली मान्यता

    राज्य के सरकारी विभागों में फाइलों के निष्पादन की रफ्तार को अगर जानना हो, तो स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग इसका सबसे बेहतर उदाहरण है. हालत यह है कि इस विभाग ने पिछले नौ साल में पूर्वी सिंहभूम के सिर्फ चार प्राइवेट स्कूलों को आरटीइ की मान्यता दी है.

  • एमजीएम अस्पताल में रोज पांच मरीजों की मौत

    स्वास्थ्य विभाग एमजीएम मेडिकल कॉलेज अस्पताल पर हर साल करोड़ों रुपये खर्च करता है, पर व्यवस्था नहीं सुधर रही. ताजा रिपोर्ट के अनुसार, अस्पताल में प्रतिदिन औसतन पांच मरीजों की मौत हो रही है. इस तरह एक माह में औसतन 150 से अधिक मरीजों की मौत हो रही है. अस्पताल के अधीक्षक की ओर से स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को भेजी गयी रिपोर्ट के अनुसार, बीते पांच सालों में अस्पताल में 8084 मरीजों की मौत हुई है.

  • भाई को देने जा रही थी प्रसाद कार ने मारी टक्कर, हुई मौत

    सोनारी महानंदा अपार्टमेंट की पुष्पा सिंह (45) की शनिवार की दोपहर को तीन बजे कार से धक्का लगने के कारण मौत हो गयी. पुष्पा घर में पूजा होने के बाद स्कूटी से अपने भाई के घर प्रसाद पहुंचाने कदमा जा रही थी. इसी दौरान सोनारी डी रोड के पास सामने से आ रही स्विफ्ट ने उसकी स्कूटी में टक्कर मार दी, जिससे वह मौके पर गिरने के साथ ही बेहोश हो गयी.

  • ड्यूटी पर था गार्ड, घर से नकदी समेत जेवर उड़ा ले गये चोर

    गोविंदपुर शेषनगर में मकान नंबर 35 में रहने वाले अशोक कुमार सिंह के घर का दरवाजा में लगे ताला को तोड़कर शुक्रवार की रात चोरों ने नकद 10 हजार समेत दो लाख मूल्य के आभूषण की चोरी कर ली.

  • ब्राह्मण टोला : तीन घरों से लिया पानी का सैंपल अलग-अलग बीमारियों के 72 मरीज मिले

    भुइंयाडीह ग्वाला बस्ती के ब्राह्मण टोला में फैली बीमारी को लेकर शनिवार को सिविल सर्जन के निर्देश पर मेडिकल कैंप लगाया गया. कैंप में मलेरिया पदाधिकारी डॉ एके लाल, जिला सर्विलेंस पदाधिकारी डॉ साहिर पाल और डॉ अरशद ने लोगों की जांच की.

  • शादी का झांसा दे कर रहा था यौन शोषण, शादी से इनकार करने पर गया जेल

    कीताडीह की एक युवती को शादी का झांसा देकर एक वर्ष से याैन शोषण करने के आरोपी दीपक चौहान को पुलिस ने जेल भेज दिया है. युवती ने परसुडीह थाने में दीपक पर शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने का केस दर्ज कराया था. मामला वर्ष 2018 से अब तक का है. घटना के संबंध में पुलिस ने बताया कि युवती और दीपक दोनों कीताडीह के ही रहने वाले हैं.

  • अाइएलएफएस ब्लैक लिस्टेड दो सब स्टेशन का काम अटका

    जिले में बिजली की आधारभूत संरचना का निर्माण कर रही एजेंसी मेसर्स आइएलएंडएफएस ब्लैक लिस्टेड हो गयी है. इस संबंध में जानकारी देते हुए सांसद विद्युत वरण महतो ने बताया कि मेसर्स आइएलएंडएफएस के ब्लैक लिस्टेड होने के कारण बोड़ाम अौर

  • भालूबासा में पारिवारिक विवाद में युवक ने फांसी लगा जान दी

    भालूबासा रोड नंबर तीन मुस्लिम लाइन में शाकुबुद्दीन (22) ने अपने कमरे में पंखे के सहारे फांसी लगा ली. वह आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक कंपनी में काम करता था. शुक्रवार की रात वह ड्यूटी करने के बाद 10 बजे वापस घर लौटा था.

  • कल एग्रिकाे मैदान से बिगुल फूंकेंगे सीएम

    झारखंड में लाेकसभा चुनाव का बिगुल एग्रिकाे मैदान से साेमवार काे मुख्यमंत्री रघुवर दास दास फूकेंगे. वहीं, जमशेेदपुर व चाईबासा लाेकसभा के प्रमुख कार्यकर्ताआें काे चुनाव जीतने का मंत्र राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह देंगे.

  • नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ अर्बन अफेयर्स के डायरेक्टर डॉ जगन शाह बोले, शहरों के विकास में आबादी व पॉलिटिकल प्रेशर बाधक

    जमशेदपुर : एक्सएलआरआइ के फादर टॉम अॉडिटोरियम में शनिवार को सोशल इंटरप्रेन्योरशिप कॉन्क्लेव की शुरुआत हुई. इसका उदघाटन जेआरडी टाटा बिजनेस एथिक्स के चेयरपर्सन फादर अोल्वाल्ड मास्केरेंश ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया.

  • जमशेदपुर : छह ऑटो व एक बोलेरो से टायर और बैटरी चोरी

    कदमा थाना क्षेत्र के रामनगर और आसपास चोरों ने गुरुवार की देर रात छह ऑटो और एक कार से टायर व बैटरी की चोरी कर ली. सभी पीड़ितों ने शुक्रवार को थाना पहुंचे और शिकायत की. गश्ती पर उठ रहे सवाल.

  • जमशेदपुर : जसपाल और सरस का हुआ अंतिम संस्कार, अंतिम यात्रा में शामिल हुए पूर्व सीएम अर्जुन मुंडा समेत कई खिलाड़ी और दोस्त

    राष्ट्रीय तीरंदाज जसपाल सिंह और सरस का पार्थिव शरीर शुक्रवार तड़के करीब तीन बजे टीएमएच पहुंचा. टीएमएच से दोपहर 12 बजे दोनों तीरंदाज के परिजन शव को अपने-अपने घर लेकर अंतिम संस्कार के लिए निकले. पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने टीएमएच पहुंचकर का दोनों परिवार को ढ़ाढ़स बंधाया. तीरंदाज जसपाल और सरस को श्रद्धांजलि दी.

  • जमशेदपुर : सरस का शव पहुंचते ही गमगीन हुई सुवर्णरखा कॉलोनी

    बाबू उठो न सोया क्यों है, देखो मां बुला रही है. चीख चीत्कार के बीच बेसुध सरस की बहन सीखा बार-बार उसे उठने के लिए बोल रही थी. सरस के सड़क दुर्घटना में मरने की जानकारी मां विमला देवी को नहीं थी.

  • जमशेदपुर : स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची ब्राह्मण टोला, डेंगू और मलेरिया के दो-दो जॉन्डिस के तीन मरीज मिले

    भुइंयाडीह ग्वाला बस्ती स्थित ब्राह्मण टोला में फैले जॉन्डिस व मलेरिया को लेकर शुक्रवार को सिविल सर्जन डॉ महेश्वर प्रसाद के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम वहां पहुंची और मरीजों की जांच की. साथ ही मरीजों के रक्त का नमूना लिया गया. मलेरिया पदाधिकारी डॉ एके लाल, जिला सर्विलेंस पदाधिकारी डॉ साहिर पाल के नेतृत्व में मौके पर पहुंची टीम में जिला मलेरिया व फाइलेरिया विभाग के कर्मचारियों के साथ-साथ जिला सर्विलेंस विभाग के डॉ अरशद शामिल थे.

  • जमशेदपुर : तापमान 5.50 गिरा शाम में हुई बारिश

    जमशेदपुर सहित आसपास के इलाकों में शुक्रवार की शाम बारिश हुई. वहीं, पूरे दिन बादल छाये रहे. साथ ही रुक-रुक कर धूप निकली. मौसम विभाग की मानें, ताे उत्तर भारत के बाद वेस्टर्न डिस्टर्वेंस का असर दक्षिण पूर्व की तरफ दिखने लगा.

  • जमशेदपुर : 8वीं बोर्ड की परीक्षा के लिए बंटे प्रश्न पत्र, सोमवार को एग्जाम

    जैक की अोर से सोमवार से आठवीं की बोर्ड परीक्षा ली जायेगी. परीक्षा अोएमआर शीट पर ली जायेगी. परीक्षा के लिए जैक ने अोएमआर शीट को भेज दिया है. जिला शिक्षा विभाग के कार्यालय से शुक्रवार को शहर के विभिन्न सरकारी व स्थापना अनुमति प्राप्त स्कूलों में अोएमआर शीट बांटा गया.

  • जमशेदपुर : ब्लॉक में फंसेंगी टाटा की 11 ट्रेनें

    राउरकेला-झारसुगुड़ा-राउरकेला के बीच ट्रैक व सिग्नलिंग सिस्टम के अपग्रेडेशन का कार्य चल रहा है. यह कार्य मार्च माह तक चलेगा. फरवरी माह में डाउन लाइन में मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार एवं शनिवार तथा अप लाइन में बुधवार एवं शनिवार को कार्य को लेकर टाटानगर होकर गुजरने वाली 11 ट्रेने प्रभावित होंगी.

  • जमशेदपुर : चेयरमैन ने दिया मार्च तक टारगेट पूरा करने का निर्देश

    रेलवे बोर्ड के चेयरमैन वीके यादव ने वित्तीय वर्ष मार्च 2019 तक के टारगेट को जल्द पूरा करने निर्देश दिया. वीडियो कॉन्फ्रेेसिंग में दक्षिण पूर्व जोन सहित सभी जोन के महाप्रबंधकों के साथ संरक्षा से संबंधित मामलों की समीक्षा की. चेयरमैन नेे सेफ्टी केटेगरी के अंतर्गत रिक्त पदों को जल्द से जल्द भरने को कहा.

  • जमशेदपुर : पिता के कैंसर से तनावग्रस्त बेटे ने की आत्महत्या, सदमे से पिता भी चल बसे

    पिता की कैंसर की बीमारी अंतिम स्टेज में पहुंच चुकी है, इस खबर से तनाव में आकर बिरसानगर निवासी पुत्र अभि थापा (17) ने घर में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. टाटा मेन अस्पताल में भर्ती पिता गोपाल थापा को जब पुत्र के फांसी लगाने की खबर मिली, तो अचानक उनकी भी हृदयगति रुक गयी. बेटे का शव पुलिस ने पाेस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

  • जमशेदपुर : एक्सएलआरआइ के छात्र को Rs 50 लाख का पैकेज

    एक्सएलआरआइ में कैंपस रिक्रूटमेंट में इस बार सबसे अधिक 50 लाख रुपये का पैकेज दिया गया है. बीएफएसआइ सेक्टर ने संस्थान के एक छात्र को यह पैकेज दिया है.

  • गम्हरिया : इधर, बेरोजगार ने कर ली आत्महत्या

    गम्हरिया व बीरबांस स्टेशन के बीच खूंचीडीह गांव के पास सुजीत कुमार मंडल (38) ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली. वह मूल रूप से हरिणा कोवाली का रहनेवाला था. पिछले कई वर्षों से छोटा गम्हरिया में रह रहा था. बताया जाता है कि सुजीत बेरोजगारी व आर्थिक तंगी से परेशान था. 12 साल पूर्व उसकी शादी हुई थी. उसका 10 साल का पुत्र भी है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

  • जमशेदपुर : नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार

    जमशेदपुर : नौकरी के नाम पर 17 लाख रुपये की ठगी करने के आरोपी मिलिंद टांडी को बिरसानगर पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. इस मामले में प्रदीप कुमार के बयान पर बिरसानगर थाना में केस दर्ज कराया गया था. मामला अगस्त 2018 का है.

  • जमशेदपुर : राष्ट्रीय तीरंदाज जसपाल व सरस का शव पहुंचा शहर, आज होगा अंतिम संस्कार

    मध्य प्रदेश के शहडोल में नेशनल हाइवे-43 पर खड़े ट्रक से कार के टकराने से मारे गये शहर के दो तीरंदाज जसपाल सिंह और सरस सोरेन का शव गुरुवार की देर रात शहर पहुंचा. शहर पहुंचने के बाद दोनों के शव को टीएमएच के शीतगृह में रखवा दिया गया है. शुक्रवार को दोनों के शव का अंतिम संस्कार एक साथ भुइयांडीह स्थित सुवर्णरेखा बर्निंग घाट पर किया जायेगा. दोनों खिलाड़ियों की मौत की खबर से घर पर मातम पसरा हुआ है.

  • जमशेदपुर : एप के सहारे युवती काे किया बदनाम, दो युवक फरार

    उलीडीह थाना अंतर्गत डिमना रोड निवासी एक युवती को दो युवक मोबाइल एप का इस्तेमाल कर परेशान कर रहे हैं. युवती ने जवाहरनगर रोड नंबर 15 कृष्णा उद्यान निवासी संदीप कुमार उर्फ बंटी और जवाहरनगर रोड नंबर 4 के रहने वाले शशिभूषण सिंह उर्फ डबलू के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

  • जमशेदपुर : भुइयांडीह ब्राह्मण टोले में जाॅन्डिस व मलेरिया का प्रकोप, दर्जनों बीमार

    देश भर चलाया जा रहा स्वच्छ भारत अभियान का असर भुइयांडीह के ग्वाला बस्ती स्थित ब्राह्मण टोला में नजर नहीं आ रहा है. गंदगी के कारण ब्राह्मण टोला के दर्जनों लोग जॉन्डिस और मलेरिया की चपेट में है. हर घर में कोई न कोई बीमार है. कुछ को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कई लोग टाइफाइड से पीड़ित है.

  • जमशेदपुर पहुंचे सीएम, कल राेड सेफ्टी कार्यक्रम में होंगे शामिल

    मुख्यमंत्री रघुवर दास शुक्रवार शाम शहर पहुंचेंगे. वह तीन दिन शहर में रहेंगे. शनिवार काे बारीडीह से टिनप्लेट तक आयाेजित रन फॉर राेड सेफ्टी कार्यक्रम में शामिल हाेंगे. सुबह छह बजे से रन फॉर सेफ्टी का आयाेजन किया गया है. नाै काे संभवत: मुख्यमंत्री रांची लाैट जायेंगे. इसके बाद मुख्यमंत्री 11 काे फिर जमशेदपुर आयेंगे. 11 फरवरी काे एग्रिकाे मैदान में भाजपा का पूर्वी व पश्चिमी लाेकसभा के शक्ति केंद्र सम्मेलन एग्रिकाे मैदान में आयाेजित किया गया है.

  • जमशेदपुर : गैर कंपनी क्षेत्रों में आज सात घंटे तक बाधित बिजली की आपूर्ति

    चांडिल-गोलमुरी पावर ग्रिड के बीच 1.32 केवी हाइटेंशन मेन ट्रांसमिशन लाइन में शुक्रवार को मरम्मत कार्य किया जाना है. इसके कारण शुक्रवार को शहर के गैर कंपनी इलाकों में सुबह 9.30 से लेकर शाम 4.30 बजे तक कुल सात घंटे नियंत्रित कर बिजली की आपूर्ति की जायेगी.

  • जमशेदपुर : जिला शिक्षा विभाग में आयकर सर्वे छह साल तक के दस्तावेज खंगाले, कई मामले में त्रुटि मिलने की आशंका

    आयकर विभाग के टीडीएस सर्किल की टीम ने गुरुवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी व जिला शिक्षा अधीक्षक कार्यालय का सर्वे किया. सर्वे करने आयी टीडीएस टीम में एके मांझी, राजेश प्रसाद व एक अन्य पदाधिकारी शामिल थे. तीनों अधिकारियों ने दोनों ही कार्यालय के अहम दस्तावेजों को खंगाला.

  • जमशेदपुर : छात्रनेता की वीसी से शिकायत, कहा- नहीं मनाने दे रहे मागे पर्व

    जमशेदपुर : मानगो स्थित जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज में मागे पर्व को लेकर छात्रों के दो गुट आमने-सामने हैं. बुधवार को आॅल झारखंड स्टूडेंट यूनियन (आजसू) का एक प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को कोल्हान विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ शुक्ला मोहंती ने मिला.

  • जमशेदपुर : प्लस टू के शिक्षकों के पदस्थापन को होमवर्क शुरू

    जैक की अोर से ली जा रही 8वीं की बोर्ड परीक्षा को लेकर तैयारी लगभग पूरी कर ली गयी है और परीक्षार्थियों का मॉक टेस्ट लिया जा रहा है. वहीं, जैक ने प्रश्न पत्र को वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है.

  • जमशेदपुर : महापुरुषों की जीवनी से सीख लेने की जरूरत : बुलुरानी

    घाघीडीह में आदिवासी भूमिज समाज द्वारा गुरुवार को शहीद गंगा नारायण सिंह का शहादत दिवस समारोह मनाया गया. इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि जिप अध्यक्ष बुलुरानी सिंह, विशिष्ट अतिथि के रूप में जिप सुदिप्तो दे उर्फ राणा, संदीप शर्मा उर्फ बॉबी, विभीषण सरदार, ईश्वर सोरेन, अशोक सिंह मौजूद थे.

  • जमशेदपुर : जगुआर के कारण हुआ 26.96 रूपये करोड़ का घाटा

    वाहन बनाने वाली कंपनी टाटा मोटर्स को ब्रिटिश इकाई जगुआर लैंड रोवर में संपत्ति का नुकसान होने से चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में 26,960.80 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है. कंपनी को पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 1,214.60 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था. आलोच्य तिमाही के दौरान परिचालन से प्राप्त कुल आय पिछले वित्त वर्ष के 74,337.70 करोड़ रुपये से 4.36 प्रतिशत बढ़कर 77,582.71 करोड़ रुपये पर पहुंच गया.

  • जमशेदपुर : इ वे बिल काे लेकर राेके जा रहे हैं वाहन, विराेध

    इ वे बिल काे लेकर वाहनाें की जांच किये जाने, कागजात में छाेटी-छाेटी खामियां रहने पर उन्हें डिटेन करने संबंधी मामलाें को लेकर सिंहभूम चेंबर अॉफ कॉमर्स के सदस्य गुरुवार को वाणिज्य विभाग के कार्यालय में पहुंचे और विरोध जताया. व्यापारियाें के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कैट के राष्ट्रीय सचिव सुरेश साेंथालिया कर रहे थे.

  • जमशेदपुर : शहर के दो राष्ट्रीय तीरंदाज की हादसे में मौत, मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जताया शोक

    मध्य प्रदेश के शहडोल जिला मुख्यालय से लगभग 18 किलोमीटर दूर राष्ट्रीय राजमार्ग-43 पर बुढ़ार थाना क्षेत्र के लालपुर हवाई अड्डे के सामने सड़क हादसे में जमशेदपुर निवासी दो नेशनल तीरंदाज की मौत हो गयी. मृतकों में साकची स्थित सागर होटल के पास रहनेवाले जसपाल सिंह (22) आैर मानगो के डिमना रोड निवासी सरस सोरेन (27) शामिल हैं.

  • जमशेदपुर : टीबी से तंग मरीज ने एमजीएम अस्पताल की चौथी मंजिल से लगायी छलांग, मौत

    जमशेदपुर : एमजीएम के मेडिकल वार्ड के बेड नंबर 78 पर भर्ती टीबी के मरीज संजय मछुआ ने बीमारी से तंग आकर मंगलवार की रात दो बजे चौथे तल्ले से छलांग लगा दी. आवाज सुनकर गार्ड और कर्मचारी मौके पर पहुंचे. उसे इमरजेंसी में लेकर गये, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. संजय मानगो के ओल्ड पुरुलिया रोड के ढीपासाई का रहने वाला था. शौचालय जाने की बात कहकर बेड से उठा : घटना के संबंध में मृतक की पत्नी पिंकी ने बताया कि संजय टीबी का मरीज था. वह पिछले एक माह से अस्पताल में भर्ती होकर अपना इलाज करवा रहा था. मंगलवार को वह संजय के पास ही अटेंडर के रूप में सो रही थी. तभी संजय शौचालय जाने की बात कह कर बेड से उठा और बाथरूम की ओर जाने लगा. पहले वह सिस्टर कक्ष की ओर गया और इसके बाद तेजी से चौथे तल्ले से जाकर छलांग लगा दी. नीचे गिरने की आवाज सुनकर अस्पताल के सारे मरीज जग गये, अस्पताल में अफरातफरी मच गयी. सभी भवन के नीचे गये और संजय को मौके से उठाया. लेकिन तबतक उसकी मौत हो चुकी थी. डॉक्टरों ने बताया कि शरीर के कई जगहों पर चोट लगने के कारण संजय की मौत हुई है. अस्पताल कर्मियों ने बताया कि संजय को सांस फूलने की बीमारी भी थी. इसलिए उसे ऑक्सीजन पर रखा गया था. 19 दिसबंर को एमडीआर की पुष्टि होने के बाद संजय को एमजीएम में भर्ती किया गया था. जांच में पाया गया कि उसका लीवर काफी खराब हो गया है. इसे देखते हुए एमडीआर की दवा तत्काल शुरू नहीं की गई थी. फिर 21 जनवरी से एमडीआर की दवी शुरू की गयी थी. 9तीन साल से था टीबी, बार बार छोड़ देता था दवा संजय के परिवार के लोगों ने बताया कि संजय को पिछले तीन सालों से टीबी था. लेकिन वह कुछ दिन दवा खाने के बाद फिर से छोड़ देता था. कई बार दवा खाने को लेकर झगड़ा भी होता था. अपनी बीमारी को लेकर वह काफी परेशान भी रहता था. उसकी पत्नी ने बताया कि वह बार बार आत्महत्या करने की बात भी कहता था. मृतक की पत्नी का भी चल रहा था इलाज : मृतक की पत्नी पिंकी मछुआ का भी पिछले शुक्रवार को एमजीएम अस्पताल में सर्जरी हुआ था. ब्रेस्ट में ट्यूमर होने के कारण उसका ऑपरेशन किया गया था. वह खाली समय में अपने पति संजय के पास आकर बैठती थी. मंगलवार को भी वह अपने पति को देखने के लिए गयी थी. बुधवार को पति की मौत के बाद पिंकी परिवार के लोगों के साथ घर चली गयी. उसने घर जाने के दौरान अस्पताल के वार्ड में भी कोई सूचना नहीं दी थी.

  • जमशेदपुर : आइटीसी फ्रॉड के 18 मामले जांच के लिए सौंपे जायेंगे सीआइडी को

    जीएसटी में कराेड़ाें रुपये का आइटीसी फ्रॉड करने के 18 मामलाें की जांच सीआइडी काे साैंपी जायेगी. वाणिज्य कर विभाग ने 18 कंपनियाें के निदेशक व फर्म के खिलाफ संबंधित थानाें में प्राथमिकी दर्ज करायी है, लेकिन पुलिस की ओर से अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गयी है. इस कारण वाणिज्य कर विभाग के वरीय अधिकारियाें ने इन मामलाें काे सीआइडी के सुपुर्द करने का फैसला किया है.

  • जमशेदपुर : चार्टर ऑफ डिमांड्स में कर्मियों को ग्रुप बीमा देने का प्रस्ताव

    टाटा स्टील में ग्रेड वार्ता के लिए प्रबंधन को सौंपे गये चार्टर ऑफ डिमांड्स में कर्मचारियों का सामूहिक बीमा कराने की मांग यूनियन की ओर से की गयी है. करीब साढ़े तेरह हजार कर्मियों को आपात स्थिति में 20 लाख रुपये बीमा मद से भुगतान कराने की मांग है. इसके अलावा यूनियन ने अलग-अलग मदों में भत्तों की वृद्धि की भी मांग की है. वर्तमान में प्रबंधन व टाटा वर्कर्स यूनियन के बीच दो दौर की वार्ता हो चुकी है.

  • जमशेदपुर: योगी के बाद अब अर्जुन मुंडा को भी बंगाल जाने से ममता ने रोका, अर्जुन ने कही ये बात

    जमशेदपुर/रांची : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, यूपी के सीएम याेगी आदित्यनाथ के बाद अब बंगाल सरकार ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा की सभा पर भी प्रतिबंध लगा दिया है.

  • जमशेदपुर : जूठे बर्तन धोकर परिवार चलाती है मां, टीबी से तंग बेटे ने अस्पताल की चौथी मंजिल से लगायी छलांग, मौत

    जमशेदपुर : एमजीएम के मेडिकल वार्ड के बेड नंबर 78 पर भर्ती मरीज संजय मछुअा ने बीमारी से तंग आकर मंगलवार की रात दो बजे अस्पताल की चौथी मंजिल से छलांग लगा दी. मरीज के गिरने की आवाज आने पर अस्पताल के गार्ड और कर्मचारी मौके पर पहुंचे. उसे इमरजेंसी में लेकर गये, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. संजय मानगो के ओल्ड पुरुलिया रोड, ढ़ीपासाई का निवासी था. वह पिछले एक माह से एमजीएम में भर्ती था और अपना इलाज करवा रहा था.

  • जमशेदपुर : कुत्ते का आतंक, आधे दर्जन को काटा

    वरीय संवाददाता : जमशेदपुर सहित आसपास के इलाकों में कुत्तों का आंतक हमेशा से कायम रहा है. मानगो के दाईगुट्टू क्षेत्र में एक कुत्ते ने आधे दर्जन से अधिक लोगों को अपना शिकार बनाया गया. हमलावार कुत्ते ने इलाके के दूसरे कुत्तों पर भी हमला किया है.

  • जमशेदपुर : लावारिस मकान पर है दबंगों की नजर, पुलिस ने जड़ा ताला

    जमशेदपुर : कदमा के गौतम बुद्ध पथ उलियान, मकान नंबर 11 में एक मकान 10-15 सालों से लावारिस हालत में बंद पड़ा हुअा है. इस मकान पर कदमा और इसके आस-पास के इलाके के दबंगों की नजर ह

  • जमशेदपुर : तीन घंटे में चोरों ने उड़ाये नकदी व लाखों के गहने

    कदमा के ओल्ड टीसी कॉलोनी में रहने वाले टाटा स्टीलकर्मी संजय कुमार सिंह के मकान से चोरों ने 12 हजार रुपये नकद और करीब 2.50 लाख के गहने की चोरी करने के बाद फरार हो गये. घटना को लेकर संजय सिंह ने कदमा थाना में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कराया है. घटना मंगलवार की रात करीब आठ से 11 बजे के बीच की है.

  • जमशेदपुर : बेटी से मिलने जाने पर भगाता है नाती, पुलिस ने कहा-100 नंबर पर फोन कर मदद मांगो

    जमशेदपुर : अपनी बेटी लक्ष्मी से मिलने के लिए उनकी बुढ़ी मां गायत्री सारवान दर-दर की ठोकरें खा रही हैं, लेेकिन कोई भी उनकी मदद नहीं कर रहा है. बेटी के घर जाने पर उनका नाती किशोर और पिंटू उसकी पिटाई करते हैं. दोनों की पत्नी भी बूढ़ी मां के साथ मारपीट करती है. सभी की शिकायत लेकर गायत्री बुधवार को महिला थाना पहुंची, तो वहां मौजूद पदाधिकारियों उनको कहा कि यहां से जाओ.

  • जमशेदपुर : टाटा स्टील में नौकरी छोड़ो नौकरी पाओ स्कीम इसी माह

    टाटा स्टील लिमिटेड में कर्मचारियों के लिए एक बार फिर ''नौकरी छोड़ो, नौकरी पाओ'' स्कीम लागू होगी. फरवरी माह के अंत तक यह स्कीम प्रारंभ होने की उम्मीद है. स्कीम में कर्मचारियों से लेकर कंपनी प्रबंधन तक का फायदा है. कंपनी में वर्ष में दो बार यह स्कीम लागू की जाती है. कर्मचारी इस स्कीम का लाभ लेकर अपनी जगह अपने बच्चों की टाटा स्टील में नौकरी लगा सकते हैं. यह योजना पूरी तरह स्वैच्छिक है.

  • जमशेदपुर : जुस्को यूनियन में सेवानिवृत्त कर्मियों को दी गयी विदाई

    जुस्को यूनियन में बुधवार को सेवानिवृत्त कर्मचारियों का विदाई समारोह आयोजन किया गया. कार्यक्रम में कुल ग्यारह कर्मचारियों में से दस कर्मचारी मौजूद रहे. कार्यक्रम में यूनियन के अध्यक्ष रघुनाथ पांडेय मौजूद रहे. कर्मचारियों का स्वागत माला पहनाकर किया गया. कार्यक्रम में यूनियन अध्यक्ष ने कर्मचारियों को मंगलमय भविष्य की शुभकामना दी.

  • जमशेदपुर : गले व नाक से वायरस का अटैक शहर में वायरल फीवर से दहशत

    जमशेदपुर : शहर पर वायरल फीवर का अटैक हुअा है. गले और नाक के जरिये फैल रहा यह वायरस शरीर को पूरी तरह तोड़कर रख दे रहा है. शहर के सभी इलाकों में सैकड़ों की संख्या में वायरल फीवर के मरीज सामने आ रहे हैं. मौसम में बदलाव के कारण वायरल फीवर का अटैक हुआ है.

  • जमशेदपुर : खाली होंगे अवैध बने 182 मकान कल से जारी हो सकता है नोटिस

    जमशेदपुर : टाटानगर रेलवे स्टेशन के कैरेज कॉलोनी मेें अवैध रूप से बने 182 मकानों काे शुक्रवार को नोटिस दिया जा सकता है. इसकी सूची रेलवे ने तैयार कर ली है. आरपीएफ और रेलवे इंजीनियरिंग विभाग ने भी नोटिस देने और अतिक्रमण हटाने के संबंध में सहमति जतायी है.

  • जमशेदपुर : जुगसलाई रेलवे ओवरब्रिज के एप्रोच रोड का काम शुरू

    जुगसलाई फाटक के समीप रेलवे ओवरब्रिज के एप्रोच रोड बनाने का कार्य शुरू कर दिया गया है. यहां उपलब्ध खाली जगहों पर छह पिलर बनाये जाने हैं. इसमें से एक जगह पर नक्शा के अनुसार पाइल फाउंडेशन विधि से पिलर गाड़ने के लिए खुदाई अौर फाउंडेशन का बेसिक काम बुधवार को शुरू हो गया.

  • जमशेदपुर : मेडिकल प्रोेटेक्शन एक्ट को लेकर दो घंटे बंद रही ओपीडी

    जमशेदपुर : बुधवार को मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट की मांग को लेकर शहर के सरकारी व निजी अस्पतालों का ओपीडी सुबह में दो घंटे तक बंद रहा. इस दौरान सुबह नौ से 11 बजे तक डॉक्टरों ने मरीज को नहीं देखा. इससे एमजीएम हॉस्पिटल में मरीजों को परेशानी हुई

  • जमशेदपुर : मनोज वर्णवाल के आधार से रीना के नाम पर बना फर्जी लाल राशन कार्ड

    परसुडीह सैमसंग शो-रूम के मालिक मनोज कुमार वर्णवाल के आधार नंबर पर रीना कुमारी के नाम से (चार यूनिट) फर्जी लाल राशन कार्ड (नंबर 202006574396) बनाने का एक मामला सामने आया है. बैंक खाता में केरोसिन की सब्सिडी के 35-35 रुपये प्रत्येक माह आने पर जांच करने पर उक्त मामला पकड़ाया.

  • जमशेदपुर : टाटानगर में सात घंटे का ब्लॉक आज, तीन ट्रेनें रद्द, कई प्रभावित

    टाटानगर रेलवे स्टेशन का पुराना पुल तोड़ने के लिए गुरुवार को सुबह 8:30 बजे से दिन के तीन बजे तक ब्लॉक लिया जायेगा. इस दौरान टाटानगर से खुलने वाली तीन ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया गया है वहीं कई ट्रेनें टर्मिनेट कर चलायी जायेंगी. पहला ब्लॉक रविवार को लिया गया था.

  • जमशेदपुर : बहाली में झारखंड के निवासी भूतपूर्व सैनिकों को दी जायेगी प्राथमिकता

    जमशेदपुर : झारखंड में विधि-व्यवस्था, नक्सल विराेधी अभियान काे गति देने व अन्य सुरक्षा संबंधी दायित्व जिनमें कारा, आैद्याेगिक प्रतिष्ठानाें की सुरक्षा, थाना, आेपी एवं टीआेपी में पर्याप्त सशस्त्र बल उपलब्ध कराने के उद्देश्य से 85 पूर्व सैनिकाें काे बहाल किया जायेगा. बहाली में झारखंड के निवासी भूतपूर्व सैनिकाें काे प्राथमिकता दी जायेगी. दो साल के सेवा अनुबंध पर बहाली हाेगी.

  • जमशेदपुर : अपने कर्मियों को सस्ती दर पर आवास देगी टाटा स्टील

    टाटा स्टील के कर्मचारियों के लिए जुस्को के रियल स्टेट प्रोजेक्ट से अलग एक दूसरी आवासीय योजना लांच होनेवाली है. इस योजना के अनुसार, टाटा स्टील के कर्मियों को जुस्को के प्रोजेक्ट से 30 प्रतिशत कम कीमत पर आवास मिलेगा. यह आवासीय प्रोजेक्ट नो प्रॉफिट-नो लॅास के सिद्धांत पर पूरा किया जायेगा. ज्वाइंट कंसल्टेटिव कमेटी ऑफ मैनेजमेंट (जेसीसीएम) में रखे गये इससे संबंधित प्रस्ताव पर लगभग सहमति बन गयी है. इस योजना से टाटा स्टील के करीब 13,500 कर्मचारियों को फायदा होगा.

  • जमशेदपुर : कहां गयी भुवन सबर की 23 डिसमिल जमीन?

    भिलाई पहाड़ी के चर्चित भुवन सबर की 23 डिसमिल जमीन गायब है. दो दिनों की मापी के बाद भी प्रशासन यह पता नहीं लगा पाया कि आखिर जमीन कहां गायब हो गयी. भुवन सबर की जमीन किसके पास है, अब यह जांच का विषय बन गया है. भुवन सबर ने बताया, सरकारी दस्तावेज के अनुसार एनएच 33 भिलाई पहाड़ी में उसके पास कुल 152 डिसमिल जमीन है. उसने तस्वीरा सिंह नामक एक व्यक्ति को यह जमीन किराये पर दी थी.

  • जमशेदपुर : आरोपियों की जमानत याचिका हुई खारिज

    मानगो की सहारा सिटी में नाबालिग के साथ दुष्कर्म के मामले में हाइकोर्ट ने मंगलवार को तीनों आरोपी इंदरपाल सैनी, शिव कुमार महतो और श्रीकांत महतो की जमानत याचिका खारिज कर दी. इससे पहले मामले की जांच कर रही सीआइडी की टीम ने कोर्ट को अपनी रिपोर्ट सौंप दी.

  • जमशेदपुर : दो लाख से अधिक राशि के लेन-देन पर लगा प्रतिबंध

    चुनाव आयाेग ने सभी बैंकाें काे निर्देश दिया है कि किसी भी उपभाेक्ता काे नकद दाे लाख रुपये से अधिक की निकासी नहीं करने दें. किसी कारणवश यदि निकासी के लिए उपभाेक्ता अड़ते हैं, ताे उनसे उसका प्रमाण लिया जाना अनिवार्य हाेगा कि वे उक्त रकम का भुगतान किस मद में, किसे करने वाले हैं.

  • जमशेदपुर : बच्चों की लड़ाई में हेड मास्टर ने पीटा, उंगली में लगी चोट

    जमशेदपुर : बागबेड़ा शांति निकेतन स्कूल के हेड मास्टर पर छठी के छात्र को पीटने का आरोप बच्चे के अभिभावक ने लगाया है. छात्र सोनू साह और उसके परिवार के लोग मंगलवार को हेड मास्टर डीएम चौधरी द्वारा बच्चे को पीटे जाने की शिकायत लेकर बागबेड़ा थाना पहुंचे थे.

  • जमशेदपुर : अखिलेश सिंह गिरोह के शॉर्प शूटर हरीश व भोला को सेल में डाला गया

    सोनारी के स्वर्ण व्यवसायी गोविंद नगेलिया से फोन व एसएमएस के माध्यम से रंगदारी मांगने के मामले में एसपी सिटी प्रभात कुमार ने जेल में बंद अखिलेश सिंह गिरोह के शाॅर्प शूटर हरीश सिंह व भोला सिंह से पूछताछ की है. पूछताछ के बाद जेल प्रशासन ने दोनों बंदियों को सेल में डाल दिया है. हरीश और भोला पर मोबाइल के माध्यम से केस मैनेज करने और शहर के व्यापारियों से रंगदारी मांगने की सूचना पुलिस को थी.

  • जमशेदपुर : 42 पट्टाधारियों पर केस दर्ज करने की तैयारी

    परसुडीह खासमहल लीज भूमि पर नवीकरण नहीं कराने वाले 42 पट्टाधारियों के विरुद्ध बीपीएलइ वाद दाखिल होगा. जमशेदपुर सीओ ने इन पट्टाधारियों के पते पर नोटिस भेजा है. एक सप्ताह में यदि जमीन का लीज नवीकरण नहीं कराते हैं, तब उनके विरुद्ध सरकारी जमीन अतिक्रमण का वाद (बीपीएलइ) दर्ज किया जायेगा. गौरतलब हो कि राजस्व विभाग की अधिसूचना के बाद लीज नवीनकरण में सहूलियत हुई थी. परसुडीह अौर आस-पास में खासमहल लीज भूमि के 52 मामलों में दस पट्टाधारियों ने जमीन का नवीकरण कागजात जमा करके किया था.\

  • जमशेदपुर : निरीक्षण में ड्यूटी से गायब मिले डॉक्टर, दो की काटी हाजिरी

    पंचायत समिति सदस्य फंड देने की मांग को लेकर मंगलवार से जमशेदपुर प्रखंड कार्यालय के सामने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे गये हैं. पंसस का कहना है कि सरकार उन्हें जानबूझ कर नजर अंदाज कर रही है. इसलिए जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होती है, तब तक क्रमिक रूप से उनका भूख हड़ताल चलता रहेगा. इस दौरान पंसस ने केंद्र और राज्य सरकार को जनता विरोधी बताते हुए नारेबाजी भी की.

  • जमशेदपुर : प्रखंड कार्यालय के सामने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे पंचायत समिति सदस्य

    पंचायत समिति सदस्य फंड देने की मांग को लेकर मंगलवार से जमशेदपुर प्रखंड कार्यालय के सामने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे गये हैं. पंसस का कहना है कि सरकार उन्हें जानबूझ कर नजर अंदाज कर रही है. इसलिए जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होती है, तब तक क्रमिक रूप से उनका भूख हड़ताल चलता रहेगा. इस दौरान पंसस ने केंद्र और राज्य सरकार को जनता विरोधी बताते हुए नारेबाजी भी की.

  • जमशेदपुर : टाटा मोटर्स के सुरक्षाकर्मियों ने भाजपा नेताओं को धुना, आधा दर्जन घायल

    जमशेदपुर : टेल्को स्थित शिक्षा निकेतन में वाइस प्रिंसिपल की बहाली में धांधली और हिलटॉप स्कूल में फीस वृद्धि के विरोध में टेल्को शिक्षा प्रसार केंद्र के समक्ष धरना आैर तालाबंदी के दौरान टाटा मोटर्स के सुरक्षाकर्मियों और शिक्षा सत्याग्रह संगठन से जुड़े भाजपा समर्थक आमने-सामने आ गये.

  • जमशेदपुर : एमजीएम अस्पताल का सच : 36 साल के बाद प्रबंधन ने स्वीकारा, मानक के अनुरूप नहीं है अस्पताल

    हर साल करीब तीन लाख मरीजों का इलाज कराने वाले एमजीएम अस्पताल का भवन मानकों के अनुरूप नहीं है. स्थापना के करीब 36 साल बाद अस्पताल प्रबंधन को लगा कि एमजीएम अस्पताल लेटेस्ट हॉस्पिटल मैनेजमेंट के मानक पर खरा नहीं उतरता. हालांकि इस दौरान कई बार इसकी जांच की गयी.

  • जमशेदपुर : नौकरी के लिए गुजरात ले जायी गयीं 52 लड़कियां

    ट्रेन का इंतजार, दो घंटे जांच के बाद मिली गुजरात जाने की अनुमति, स्टेशन में लगी भीड़सिलाई मशीन अॉपरेटर की नौकरी के लिए गुजरात के बापी ले जायी जा रही 52 लड़कियों को बाल कल्याण समिति(सीडब्ल्यूसी) की शिकायत पर सोमवार देर रात जीआरपी ने टाटा नगर स्टेशन पर रोक लिया.

  • जमशेदपुर : मामी को टेंपो से उतारने का प्रयास, भांजे की पिटाई

    मानगो पुल के नजदीक बस स्टैंड के सामने सोमवार की शाम प्रेम प्रसंग में एक महिला (मामी) को एक टेंपो से दूसरे टेंपो में बैठाने का प्रयास करने वाले युवक की परिवार वालों ने पिटाई कर दी. घटना के बाद भीड़ लग जाने पर पीसीआर वैन युवक अौर महिला को साकची थाना ले गयी.

  • जमशेदपुर : कपाली में चोरी की बाइक बरामद, दो गिरफ्तार

    कपाली पुलिस ने हिम्मत नगर से 26 जनवरी को चोरी हुई डिस्कवर बाइक (जेएच05पी-0319) के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवक पूर्व में कदमा अौर बिष्टुपुर से बाइक चोरी के मामले में जेल जा चुके हैं. कपाली थाना में आयोजित प्रेस वार्ता में थाना प्रभारी वीरेंद्र पासवान ने बताया कि हिम्मत नगर निवासी मो. जमालुद्दीन अंसारी की 26 जनवरी को बाइक चोरी हो गयी थी, जिसकी लिखित शिकायत की गयी थी.

  • जमशेदपुर : धालभूमगढ़ में पांच हजार में बेचते थे चोरी की बाइक

    कपाली थाना प्रभारी वीरेंद्र पासवान ने बताया कि पूछताछ में समीर अौर अमीर ने बताया कि उन लोगों ने पूर्व में ब्रह्मानंद अस्पताल से दो बाइक की चोरी की थी.

  • जमशेदपुर : मटकू में नाबालिग से दुष्कर्म का मामला

    पोटका मटकू गांव में एक जनवरी को चौथी कक्षा की छात्रा (9) के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या के खिलाफ सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर अॉफ इंडिया (एसयूसीआइ) अौर महिला संगठनों ने सोमवार को डीसी अॉफिस पर विरोध प्रदर्शन किया.

  • जमशेदपुर : आभूषण व्यवसायी से रंगदारी मांगने वाले की तलाश तेज

    सोनारी एयरबेस कॉलोनी निवासी स्वर्ण व्यवसायी गोविंद नागेलिया की पत्नी से 25 लाख रुपये रंगदारी मांगने वाले अपराधी की तलाश पुलिस कर रही है. पुलिस का मानना है कि रंगदारी मांगने वाला अपराधी शहर का है. स्वर्ण व्यवसायी गोविंद नागेलिया की पत्नी से 25 लाख रुपये रंगदारी की मांग राजन कुमार नायक ने की थी.

  • जमशेदपुर : टेल्को में घर से 2.50 लाख के जेवर की चोरी

    टेल्को कॉलोनी क्राॅस रोड नंबर 17 के केटू-32 में रहने वाले विनोद कुमार बारिक के घर का ताला काटकर चोरों ने लगभग 2.50 लाख रुपये के जेवर की चोरी कर ली. घटना रविवार रात नौ से दस बजे के बीच की है.

  • जमशेदपुर : पूर्व सीएस के बेटे के खिलाफ दहेज प्रताड़ना की प्राथमिकी

    पूर्व सिविल सर्जन एनके प्रसाद के बेटे डॉ हर्षवर्द्धन पर उनकी पत्नी नेहा भूषण ने दहेज प्रताड़ना और घरेलू हिंसा का मामला दर्ज कराया है. नेहा ने अपनी शिकायत कोर्ट में दर्ज कराई है. नेहा एमजीएम अस्पताल के शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ अंजनी भूषण की पुत्री हैं. सोमवार को परिवार न्यायालय में तारीख पर आये अंजनी भूषण ने बताया कि दामाद हर्षवर्द्धन और उनका परिवार शादी के बाद से दहेज के लिए परेशान कर रहा है.

  • जमशेदपुर : भय से नहीं, सुरक्षित घर लौटने के लिए हेलमेट पहनें

    अपने दो पहिया वाहनों को चोरी से बचाने के लिए पार्किंग में खड़ी करें. मेन स्टैंड में लॉक लगायें और गाड़ी चलाते वक्त हेलमेट जरूर पहनें. उक्त बातें यातायात डीएसपी शिवेंद्र ने कहीं. वह यातायात जागरूकता अभियान का शुभारंभ के अवसर पर संबोधित कर रहे थे. सोमवार को साकची स्टेट माइल रोड के पास से दिन के साढ़े तीन बजे इसका शुभारंभ किया गया.

  • जमशेदपुर : ट्यूमर के ऑपरेशन को तीन माह से परेशान, अस्पताल ने कहा- बेड नहीं

    आयुष्मान भारत योजना का कार्ड लेकर मानगो निवासी कोहिनूर बेगम तीन माह से एमजीएम अस्पताल का चक्कर लगा रही हैं. उनके बच्चेदानी में ट्यूमर है. डॉक्टरों द्वारा ऑपरेशन करना तो दूर उनको भर्ती तक नहीं लिया. उसके बाद उन्होंने इसकी शिकायत अस्पताल के अधीक्षक डॉ एसएन झा से की. लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ.

  • जमशेदपुर : डॉक्टरों पर हमले का विरोध, काला बिल्ला लगा किया काम

    डॉक्टरों पर हो रहे हमलों के विराेध में सोमवार को राज्य भर के चिकित्सकों ने काला बिल्ला लगाकर विरोध दर्ज कराया. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) व झारखंड स्टेट हेल्थ सर्विस एसोसिएशन (झासा) के नेतृत्व में आयोजित विरोध में सदर अस्पताल में भी डॉक्टरों ने काला बिल्ला लगाकर काम किया. आइएमए के स्टेट वाइस प्रेसिडेंट डॉ एके लाल ने बताया कि राज्य में मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग को सरकार नजरअंदाज कर रही है.

  • जमशेदपुर : लेट-लतीफ छह कर्मियों की कटी हाजिरी, नर्स को हटाने का निर्देश

    एमजीएम अस्पताल में लेट आने वाले कर्मचारियों पर अस्पताल अधीक्षक डॉ एसएन झा ने सख्ती बढ़ा दी है. हर दिन औचक निरीक्षण में गैरहाजिर पाये जाने पर कर्मचारी की हाजिरी काट दी जा रही है. सोमवार की सुबह अधीक्षक ने प्रशासनिक भवन में क्लर्क व अन्य कर्मचारी की जांच की. इस दौरान तीन क्लर्क को छोड़कर अन्य गायब पाये गये.

  • जमशेदपुर : 10 फरवरी को सीएम रघुवर दास करेंगे सिदगोड़ा सब स्टेशन का उद्घाटन

    सिदगोड़ा पावर सब स्टेशन का उद्घाटन 10 फरवरी को मुख्यमंत्री रघुवर दास करेंगे. इससे बिरसानगर के अलावा बागुनहातु, बागुननगर, भुइयांडीह, छायानगर, चंडीनगर, लाल भट्ठा, बाबूडीह, विद्यापति नगर व आस-पास की 50 हजार आबादी को बेहतर बिजली की आपूर्ति हो सकेगी. पावर सब स्टेशन में अधिकारी व जेई भी बैठेंगे.

  • जमशेदपुर : आशीर्वाद स्टील में जीएसटी का सर्वे

    बाराद्वारी स्थित बरतन के थोक कारोबारी दीपक बोरा के आशीर्वाद स्टील में स्टेट जीएसटी टीम ने सर्वे किया. सर्वे देर रात तक चला अौर कितने का टैक्स जमा नहीं किया गया है इसका आकलन किया जा रहा था. स्टेट जीएसटी विभाग को यह सूचना थी कि बाराद्वारी स्थित आशीर्वाद स्टील द्वारा बाहर से बरतन मंगाया जाता है.

  • जमशेदपुर : अधिसूचना से पहले नहीं खर्च होगा वीमेंस यूनिवर्सिटी का फंड

    जमशेदपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को श्रीनगर में आयोजित कार्यक्रम में बिष्टुपुर स्थित ऑटोनामस दर्जा प्राप्त जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज को जमशेदपुर महिला विवि में अपग्रेड कर दिया. झारखंड सरकार ने स्थानीय स्तर पर शिलान्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

  • जमशेदपुर : को-अॉपरेटिव कॉलेज में उत्पात बागबेड़ा के छात्र काे पीटा, घायल

    को-ऑपरेटिव कॉलेज में सोमवार की सुबह 9.30 बजे छात्रों के एक गुट ने कॉलेज में उत्पात मचाया और एक छात्र को पीट कर घायल कर दिया. बागबेड़ा के ऋतिक कुमार के सिर में गंभीर चोट आयी है, उसे तीन टांके लगे हैं. ऋतिक इंटर आटर्स प्रथम वर्ष का छात्र है. बिष्टुपुर थाना में अपनी शिकायत लेकर पहुंचे ऋतिक ने बताया कि वह कॉलेज के गेट के पास खड़ा था, तभी आठ-दस की संख्या में युवक आये.

  • जागरूकता से रोका जा सकता है कैंसर : सीएस

    खासमहल स्थित सदर अस्पताल परिसर में सोमवार को विश्व कैंसर डे का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन सिविल सर्जन डॉक्टर महेश्वर प्रसाद ने किया. उपस्थित डॉक्टरों व कर्मचारियों को अपने संबोधन में सिविल सर्जन ने कहा कि जानकारी के