• जमशेदपुर : मौत के बाद इलाज में लापरवाही की शिकायत

    जमशेदपुर : टाटा मोटर्स अस्पताल में मरीज एतवा बांदो की मौत के मामले में पिता कैला बांदो ने अस्पताल के डॉक्टर और कंपनी प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगा कर टेल्को थाने में लिखित शिकायत की है.

  • जमशेदपुर : मांझी टोला का बिजली मिस्त्री पुल से नदी में गिरा, गंभीर रूप से जख्मी

    जमशेदपुर : आदित्यपुर मांझी टोला रोड नंबर सात निवासी विनोद कुमार प्रमाणिक (32) सोमवार शाम खरकई पुल से नदी में कूद गया. वहां से गुजर रहे लोगों ने इसकी सूचना आदित्यपुर और बिष्टुपुर पुलिस को दी. पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से बेली बोधनवाला गैरेज के पास उसे नदी से बाहर निकाला. उसे एंबुलेंस से एमजीएम अस्पताल पहुंचाया गया.

  • जमशेदपुर : सोनारी में साइबर ठगों ने खाते से 1.10 लाख निकाले

    जमशेदपुर : सोनारी थाना क्षेत्र के पीएनबी कॉलोनी निवासी चंदन कुमार शर्मा के खाते से 1.10 लाख रुपये की निकासी हो गयी है. पीड़ित ने शिकायत बिष्टुपुर साइबर थाने में की है. पीड़ित के अनुसार रविवार की सुबह 10.30 बजे उन्होंने खाते से 10 हजार रुपये निकाले थे. उसके डेढ़ घंटा बाद 11.55 बजे किसी ने उनके खाते से 30 हजार की निकासी कर ली. रविवार रात को ही 40-40 हजार रुपये दो बार में धनबाद निवासी किसी मदन मोहन सिंह के खाते में ट्रांसफर कर दिये गये. फोन पर रुपये निकासी का मैसेज आने पर उन्हें इसका पता चला.

  • जमशेदपुर : साइबर ठगों ने खाते से 20 हजार उड़ाये

    जमशेदपुर : गोविंदपुर के यशोदा नगर में रहने वाले देवचंद्र के खाते से साइबर चोरों ने 20 हजार रुपये उड़ा लिया है. देवचंद्र के खाते से रविवार शाम 10-10 हजार रुपये दो बार में कटने का मैसेज आया. स्टेटमेंट से पता चला कि रांची के एटीएम से रुपये की निकासी की गयी है. देव चंद्र ने बताया कि उन्हें न तो कोई फोन आया और न ही कोई मैसेज. देवचंद्र ने सोमवार बिष्टुपुर स्थित साइबर थाने में लिखित शिकायत दर्ज करायी है. देव चंद्र का स्टेट बैंक इंडिया के गोविंदपुर शाखा में अकाउंट है.

  • जमशेदपुर : बाइक बेचने को ओएलएक्स पर डाला विज्ञापन, 32 हजार रुपये की ठगी

    जमशेदपुर : सोनारी के विकास कुमार को ओएलएक्स पर बाइक बेचने का विज्ञापन डालना महंगा पड़ा. साइबर ठगों ने विज्ञापन देख विकास से संपर्क किया और विकास के खाते से 8,400 और उसके मित्र सोनारी निवासी राकेश के खाते से 24, 500 रुपये उड़ा लिये.

  • जमशेदपुर : टिनप्लेट में युवती के साथ छेड़खानी करते युवक की पिटाई

    जमशेदपुर : टिनप्लेट गोलचक्कर के पास सोमवार शाम एक युवती से छेड़खानी कर रहे युवक को लोगों ने पकड़कर पिटाई कर दी और उसे गोलमुरी पुलिस को सौंप दिया. पकड़ाया युवक शराब के नशे में था. पूछताछ में वह हर बाद अलग बात बता रहा है. उसने बताया वह पुलिस अस्पताल का डॉक्टर है. कभी पलामू, तो कभी हजारीबाग में पोस्टेड होने की बात बतायी. पुलिस को आशंका है कि युवक झूठ बोल रहा है और बचने के लिए तरह-तरह की कहानी बना रहा है.

  • जमशेदपुर :आरटीइ की मान्यता को लेकर निजी स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई पर रोक

    जमशेदपुर : बिना आरटीइ मान्यता चल रहे निजी स्कूलों के लिए राहत की खबर है. सोमवार को झारखंड हाइकोर्ट की सुजीत नारायण प्रसाद की बेंच ने मान्यता की तय अर्हता पूरी नहीं करने वाले निजी स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है. हाइकोर्ट का यह आदेश झारखंड गैर सरकारी विद्यालय संघ की याचिका पर सुनवाई के दाैरान आया.

  • जमशेदपुर :ओएलएक्स पर डाला विज्ञापन, साइबर अपराधियों ने ठग लिये 32 हजार

    जमशेदपुर :सोनारी के विकास कुमार को ओएलएक्स पर बाइक बेचने का विज्ञापन डालना महंगा पड़ा. साइबर ठगों ने विज्ञापन देखकर विकास से संपर्क किया और विकास के खाते से 8,400 और उसके मित्र सोनारी निवासी राकेश के खाते से 24, 500 रुपये उड़ा लिये.

  • आरटीइ की मान्यता को लेकर निजी स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई पर रोक

    बिना आरटीइ मान्यता चल रहे निजी स्कूलों के लिए राहत की खबर है. सोमवार को झारखंड हाइकोर्ट की सुजीत नारायण प्रसाद की बेंच ने मान्यता की तय अर्हता पूरी नहीं करने वाले निजी स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है. हाइकोर्ट का यह आदेश झारखंड गैर सरकारी विद्यालय संघ की याचिका पर सुनवाई के दाैरान आया.

  • मां से मिलने पहुंचा था तड़ीपार अमरनाथ, पुलिस ने धर दबोचा

    जमशेदपुर : मानगो पोस्ट ऑफिस रोड गौड़ बस्ती में बीमार मां से मिलने पहुंचे शातिर अपराधी अमरनाथ सिंह को रविवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस जब उसे गिरफ्तार करने पहुंची, तो वह पैदल ही भागने लगा. इसके बाद पुलिस ने उसे करीब आधा किलोमीटर खदेड़ कर सुवर्णरेखा नदी किनारे से गिरफ्तार कर लिया और मानगो थाने ले गयी.

  • युवती की सहेली ने दोस्त से कराया अश्लील पोस्ट, आरोपी गिरफ्तार

    जमशेदपुर : खुद के फेसबुक व वाट्सएप ग्रुप में सोनारी की युवती के बारे में अश्लील पोस्ट करने वाले आरोपी कदमा के सोमनाथ भट्टाचार्य को साइबर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

  • दो दुकानों से नकदी व सामान चोरी

    जमशेदपुर : साकची रामलीला मैदान के पास मेन रोड की दो दुकानों में शनिवार की रात चोरी हो गयी. चोरों ने रामलीला मैदान के पास एक पान दुकान का तीन ताला तोड़कर उसमें रखे 50 हजार रुपए और गुटखा, सिगरेट, बिस्कुट समेत अन्य सामान गायब कर दिये. वहीं, मिल्क बूथ का कुंडी उखाड़ कर 40 हजार रुपये नकद समेत गुटखा, सिगरेट समेत अन्य सामान गायब कर दिया.

  • एक लाख लोन देने के नाम पर ठगे 16 हजार

    जमशेदपुर : लोन देने के नाम पर 20 हजार रुपये ठगे जाने का एक मामला रविवार को बिष्टुपुर साइबर थाने में दर्ज हुआ. छोटा गोविंदपुर निवासी संजय यादव ने इसकी लिखित शिकायत की है. संजय ने बताया कि घर बनवाने के लिए उन्हें लोन की जरूरत थी. नेट पर लोन को लिए सर्च किया तो एक विज्ञापन देख ऑनलाइन लोन के लिए आवेदन भर दिया. 17 अक्तूबर को एक नंबर से फोन आया.

  • पास में था एटीएम, ठग ने निकाल लिये 18.5 हजार

    जमशेदपुर : कदमा भाटिया बस्ती के दिलीप कुमार के खाते से रविवार को साइबर ठगों ने 18,500 रुपये की अवैध निकासी कर ली.

  • अधिवक्ता ने पूर्व सचिव के खिलाफ की शिकायत

    जमशेदपुर: बिरसानगर जोन नंबर 7 निवासी व अधिवक्ता राजेश जायसवाल ने सीतारामडेरा थाने में बार एशोसिएशन के पूर्व सचिव अनिल तिवारी के खिलाफ लिखित शिकायत की है. इसके अलावा एसएसपी को भी पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है. राजेश जायसवाल के अनुसार बार एसोसिएशन की गड़बड़ी के खिलाफ उन्होंने पीआइएल दाखिल किया है, जिसके बाद कोर्ट द्वारा रिसीवर मनोरंजन दास और श्यामल चौधरी को नियुक्त किया गया है.

  • टाटा से बोकारो व धनबाद के लिए अब हर घंटे एसी बस

    जमशेदपुर : टाटा से अगर आपको बाेकारो या धनबाद जाना है, तो अब ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है. सोमवार से बोकारो व धनबाद के लिए 14 एसी बसों का परिचालन प्रत्येक घंटे किया जायेगा. सरकार ने भी सभी 14 बसों को परमिट दे दी है.

  • मरीज को मारने आये छह लोग, भाग कर बचायी जान

    जमशेदपुर : एमजीएम के मेडिकल वार्ड के 48 नंबर बेड पर एडमिट सरायकेला सीनी के रहने वाले अनिल रजक को रविवार की रात नौ बजे मारने के लिए छह की संख्या में आये अपराधियों ने हमला कर दिया. अजय किसी तरह हाथ में लगे स्लाइन को निकाल कर वहां से भाग कर होम गार्ड कार्यालय पहुंचा. इस बीच सभी बदमाश उसका पीछा करते रहे, लेकिन पुलिस जवानों को देख वे लोग मेन गेट होकर ही भाग गये. होम गार्ड के जवानों को जब तक यह समझ आता, तब तक सभी फरार हो चुके थे.

  • एमजीएम : ड्यूटी से गायब डॉक्टर की कटी हाजिरी

    जमशेदपुर : एमजीएम के अधीक्षक डॉ संजय कुमार ने चार्ज लेने के बाद अस्पताल की व्यवस्था काे कैसे सुधारना है, इसको लेकर काम करना शुरू कर दिया है. रविवार को वे 11 बजे अस्पताल पहुंचे और सबसे पहले इमरजेंसी का निरीक्षण किया और मरीजों से पूछताछ की. वहीं, बेड पर चादर नहीं देख वे नाराज हो गये. उन्होंने जल्द से जल्द चादर देने के लिए कहा, ताकि मरीजों को परेशानी नहीं हो.

  • आवास योजना के लिए राशि जमा करने वाले 545 को मिले टोकन

    आदित्यपुर : प्रधानमंत्री आवास योजना घटक तीन के तहत किफायती आवास योजना के तहत काशीडीह में बनने वाले आवास के आवंटन के लिए 150 लाभुकों को 22 अक्तूबर को सांकेतिक रूप से मुख्यमंत्री रघुवर दास आवंटन पत्र प्रदान करेंगे. विभाग द्वारा उपलब्ध करायी गयी तीन बड़ी बसों से उक्त लाभुक रांची में पुराना जेल के पास बिरसा मुंडा स्मृति पार्क जायेंगे. इस दौरान सभी के लिए नाश्ता व भोजन का भी प्रबंध किया जायेगा.

  • शनिवार से लापता छात्र का शव दोमुहानी नदी से बरामद

    गम्हरिया : कपाली थाना अंतर्गत डोबो नदी से रविवार को पुलिस ने एक 13 वर्षीय बालक का शव बरामद किया है. उसकी पहचान बोलाईडीह निवासी विकास सिंह का पुत्र आदर्श कुमार के रूप में किया गया. इसकी सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इसके पश्चात शव परिजनों को सौंप दिया गया. पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है.

  • नयी शिक्षा नीति करेगी मौजूदा एजुकेशन सिस्टम की सर्जरी

    जमशेदपुर : भारत में मौजूदा शिक्षा नीति में कई खामियां हैं. हालत यह है कि देश में ऐसे लोगों के पास भी बीए, बीएससी, एमकॉम, बीएड, बीटेक, एमबीए, नेट जैसी डिग्री मौजूद हैं, जिन्होंने आज तक अपने कॉलेज का क्लास रूम भी नहीं देखा. डिग्री लेकर वे घूम रहे हैं.

  • दो ऑटो में प्रतिबंधित मांस ले जाते एक गिरफ्तार

    जमशेदुपर : जुगसलाई थाना की पुरानी बस्ती रोड चूना साह कॉलोनी से शुक्रवार की रात पुलिस ने छापेमारी कर दो ऑटो में लदे 105 किलो प्रतिबंधित मांस और चार मवेशियों को बरामद किया. पुलिस ने पुरानी बस्ती रोड निवासी नौशाद अहमद को गिरफ्तार कर लिया, जबकि अफरोज और सरफराज कुरैशी भाग निकले.

  • स्कूल एजुकेशन को री-स्ट्रक्चर की जरूरत

    देश में स्कूल एजुकेशन को री-स्ट्रक्चर करने की जरूरत है. एजुकेशन इस प्रकार की होनी चाहिए, जिसमें परफेक्शन, एक्सीलेंस अौर एक्यूरेसी हो. यह बातें अंतरिक्ष वैज्ञानिक पद्म विभूषण डॉ के कस्तूरीरंगन ने कहीं. श्री कस्तूरीरंगन शनिवार को लोयोला स्कूल के फेजी ऑडिटोरियम में आयोजित टाटा एजुकेशन एक्सीलेंस के वार्षिक पुरस्कार समारोह में बोल रहे थे. उन्होंने कहा, इस प्रकार के कार्यक्रम की वास्तव में काफी जरूरत है.

  • कार व ऑटो में सीधी टक्कर चालक की मौत, एक घायल

    टाटा स्टील जनरल ऑफिस गेट रोड में शनिवार रात (11 बजे) सड़क दुर्घटना में ऑटो चालक मकसूद आलम (65) की मौत हो गयी. मकसूद ऑटो को लेकर बिष्टुपुर से कपाली जा रहे थे. साकची की तरफ से आ रहे एक तेज रफ्तार कार ने ऑटो को सामने से टक्कर मार दी. मकसूद ऑटो में ही फंस गये जिसे राहगीरों की मदद से बाहर निकाला गया. तत्काल उन्हें टीएमएच ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

  • अपार्टमेंट में चल रहा था विजया मिलन, युवती ने लगा ली फांसी

    सोनारी के अंकुर अपार्टमेंट में रहने वाले टाटानगर रेलवे के मेडिकल डिपार्टमेंट में कार्यरत जेवी राजू की बेटी जेवी अभिलाषा ने शनिवार रात 10.30 बजे फंदे से झूल कर आत्महत्या कर ली. अभिलाषा ने जब फांसी लगायी उस वक्त अपार्टमेंट में सोसायटी का विजया मिलन समाराेह चल रहा था. वह भी समारोह में शामिल हो

  • एमजीएम में मरीजों को बेहतर सुविधा मिले, प्राचार्य ने दिया दिशा-निर्देश

    एमजीएम अस्पताल में इलाज कराने आने वाले मरीजों को बेहतर सुविधा मिले, इसे लेकर शनिवार को मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ एसी अखौरी ने अधीक्षक डॉ संजय कुमार व उपाधीक्षक डॉ नकुल प्रसाद कई दिशा निर्देश दिये. प्राचार्य ने कहा कि सीनियर डॉक्टरों को सुबह व शाम ओपीडी में समय से बैठ रहे हैं या नहीं, इसकी निगरानी करने के लिए कहा गया.

  • मौजूदा एजुकेशन सिस्टम की सर्जरी करेगी नयी शिक्षा नीति, जमशेदपुर में बोले अंतरिक्ष वैज्ञानिक डॉ के कस्तूरीरंगन

    अंतरिक्ष वैज्ञानिक डॉ कस्तूरीरंगन ने कहा कि इस प्रकार के एजुकेशन सिस्टम की बड़े पैमाने पर सर्जरी की जरूरत है. इसके लिए वर्ष 2016 से नयी राष्ट्रीय शिक्षा नीति तैयार की जा रही थी. नयी शिक्षा नीति का ड्राफ्ट सरकार को सौंप दिया गया है. सरकार फिलहाल ड्राफ्ट को रिव्यू कर रही है. उम्मीद है कि अगले वर्ष तक उसे लागू कर दिया जायेगा.

  • जमशेदपुर : पीएनबी में तीन करोड़ गबन की जांच करने पहुंची सीबीआइ की टीम

    जमशेदपुर : बिष्टुपुर स्थित पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में 302.16 लाख रुपये घोटाले की जांच करने गुरुवार की सुबह सीबीआइ की दो सदस्यीय टीम शहर पहुंची. टीम ने बिष्टुपुर स्थित पीएनबी बैंक में खातों की जांच की. इसके बाद टीम के सदस्यों ने जिला पुलिस के साथ आरोपियों का पता लेकर घर की जांच की.

  • इसरो के पूर्व चेयरमैन डॉ कस्तूरीरंगन आज जमशेदपुर में

    जमशेदपुर : इसरो के पूर्व चेयरमैन डॉ के कस्तूरीरंगन शुक्रवार को जमशेदपुर आयेंगे. वह शाम साढ़े चार बजे आरएमसीइ स्थित टाटा स्टील आरकाइव का भ्रमण करेंगे. शनिवार को जुस्को स्कूल के एक कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके बाद वह टाटा स्टील एजुकेशन एक्सीलेंस प्रोग्राम अवार्ड में शामिल होंगे .

  • जमशेदपुर के टाटा स्टील प्लांट में आतंकवादी हमले की आशंका, अलर्ट

    जमशेदपुर : देश की प्रतिष्ठित इस्पात कंपनी टाटा स्टील के जमशेदपुर स्थित प्लांट पर आतंकी हमले की आशंका जतायी जा रही है. इस आशंका के तहत कंपनी ने अपने स्तर पर सुरक्षा-व्यवस्था की पुख्ता तैयारियां की है.

  • टाटा स्टील एजुकेशन एक्सीलेंस का वार्षिक पुरस्कार समारोह कल, लायोला स्कूल में

    टाटा स्टील एजुकेशन एक्सीलेंस प्रोग्राम के वार्षिक पुरस्कार समारोह का आयोजन फेजी अॉडिटोरियम, लोयोला स्कूल में 19 अक्तूबर को होगा. कार्यक्रम दोपहर 2:15 से शाम 4 बजे तक होगा. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पद्म विभूषण डॉ के कस्तूरीरंगन (पूर्व अध्यक्ष, इसरो और अध्यक्ष, नई शिक्षा नीति मसौदा समिति, 2019) मौजूद रहेंगे.

  • टाटा स्टील में आतंकी हमले की आशंका

    टाटा स्टील में आतंकी हमला हो सकता है. इंटेलिजेंस एजेंसी के अलर्ट के बाद कंपनी ने सुरक्षा को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है. यह बातें कंपनी के सिक्यूरिटी एंड ब्रांड प्रोटेक्शन विभाग के चीफ गोपाल प्रसाद चौधरी ने कहीं. वे गुरुवार शाम सेंटर फॉर एक्सीलेंस सभागार में राउंड टेबल मीटिंग में बोल रहे थे.

  • इसरो के पूर्व चेयरमैन डॉ के कस्तूरीरंगन आज शहर में

    इसरो के पूर्व चेयरमैन डॉ के कस्तूरीरंगन शुक्रवार को जमशेदपुर आयेंगे. वह शाम साढ़े चार बजे आरएमसीइ स्थित टाटा स्टील आरकाइव का भ्रमण करेंगे

  • जमशेदपुर : अधिवक्ता उदित सरकार पंचतत्व में हुए विलीन

    मंगलवार देर रात उनका निधन हो गया था जमशेदपुर : शहर के जाने माने अधिवक्ता तथा विभिन्न संगठनों से जुड़े उदित सरकार के पार्थिव शरीर का बुधवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया. भुइयांडीह स्वर्णरेखा बर्निंग घाट पर उनके बेटे सुबीर सरकार ने चिता को मुखाग्नि दी.

  • जमशेदपुर : अखिलेश गिरोह के कन्हैया व सुधीर का सीसीए खारिज

    जमशेदपुर : अखिलेश सिंह गिरोह के जेल में बंद सदस्य सुधीर दूबे अौर कन्हैया सिंह पर लगाये गये क्राइम कंट्रोल एक्ट (सीसीए) को उच्च न्यायालय की एडवाइजरी बोर्ड ने खारिज कर दिया है. एडवाइजरी बोर्ड ने सुधीर दूबे अौर कन्हैया सिंह पर लगाये गये सीसीए के दिये गये साक्ष्य को संतोषजनक नहीं माना है.

  • जमशेदपुर : तिहाड़ जेल जा सकता है मौलाना कलीमुद्दीन, पुलिस करेगी पूछताछ

    जमशेदपुर : आतंकी संगठन अलकायदा का संदिग्ध सदस्य मौलाना कलीमुद्दीन को तिहाड़ जेल भेजने की तैयारी की जा रही है. जानकारी के अनुसार दिल्ली की स्पेशल पुलिस कोर्ट में अर्जी देकर उसे ट्रांडिट रिमांड पर दिल्ली ले जायेगी.

  • मनोहरपुर : इस्पात में मृत महिला को मनोहरपुर में उतारा गया

    मनोहरपुर : मनोहरपुर रेल प्रशासन ने हावड़ा- टिटलागढ़ इस्पात एक्सप्रेस से बुधवार दोपहर को एक महिला (35 साल) का शव बरामद किया है. महिला के साथ दो छोटे बच्चे थे. एक बेटी की उम्र लगभग 2 वर्ष तथा दूसरी 8 महीने की है.

  • पोटका : कार व बाइक में टक्कर, तीन युवक घायल

    पोटका : हाता-टाटा मुख्य मार्ग पर पोटका थाना क्षेत्र के पावरू गांव के समीप हाता की ओर आ रही कार एवं टाटा की ओर से जा बाइक के बीच टक्कर हो गयी. जिससे तीन युवक घायल हो गये. वहीं कार के आगे का हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. कार जिप सदस्य चंद्रावती महतो की है, जो अपने पति झामुमो नेता सुनील महतो के साथ जमशेदपुर जा रही थी.

  • जमशेदपुर : शाश्वत के पिता ने दर्ज करायी हत्या की प्राथमिकी

    पुलिस कर रही जांच-रात 1.30 से सुबह 5.40 बजे तक किसके कमरे में था शाश्वत जमशेदपुर : एक्सएलआरआइ के छात्र शाश्वत दीक्षित (26) की मौत के मामले में मुंबई तिलक नगर चेंबूर निवासी पिता अवधेश कुमार दीक्षित ने बिष्टुपुर थाना में हत्या की प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • उलीडीह : पशु तस्करी में बिहार के 10 लोग भेजे गये जेल

    जमशेदपुर : पशु तस्करी के आरोप में गिरफ्तार दस लोगों को बुधवार को उलीडीह पुलिस ने जेल भेज दिया. जेल जाने वालों में गुड्डू यादव, बिन्देश्वर यादव, अनिल यादव, अरमान, टुन्नू यादव, मुन्ना यादव, अरुण यादव, हरे कुमार यादव, सत्येन्द्र यादव और भगवान कुमार शामिल है. सभी बिहार के भोजपुर जिला अंतर्गत जगदीशपुर के रहने वाले हैं. बिहार के बिहिया से 4 पिकअप में गोवंश पश्चिम बंगाल ले जाते उलीडीह पुलिस ने सोमवार देर रात वसुंधरा स्टेट मोड़ के पास से इन्हें पकड़ा था. चार वाहनों में 22 पशु शामिल थे.

  • जमशेदपुर : दुष्कर्म के मामले में कार्रवाई नहीं करने पर बदले गये आइओ

    जमशेदपुर : मानगो की नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म के मामले में बुधवार को सीडब्लूसी की अध्यक्ष पुष्पा रानी तिर्की ने पीड़िता व उसके पिता के साथ सिटी एसपी से मुलाकात की. उन्होंने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने और अनुसंधानकर्ता को हटाने की मांग एसपी सुभाषचंद्र जाट से की.

  • जमशेदपुर :फिर कस्टमर केयर नंबर से साइबर ठगों ने उड़ाये 49 हजार

    जमशेदपुर : मानगो चंद्रावती नगर निवासी अभिषेक कुमार के खाते से साइबर ठग ने 49 हजार रुपये गायब कर दिया. अभिषेक कुमार ने साइबर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. दर्ज शिकायत में अभिषेक कुमार ने बताया है कि ऑनलाइन शॉपिंग साइट कंपनी फ्लिपकार्ट से कुछ सामान मंगाया था.

  • जमशेदपुर : चुनाव में शराब और नकदी रोकने के लिए बनाये गये 18 चेकनाके

    जमशेदपुर : चुनाव में पैसा, शराब, हथियार लाने-ले जाने के लिए पूर्वी सिंहभूम जिले में 18 चेकनाके बनाये गये हैं. उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी रवि शंकर शुक्ला एवं एसएसपी अनूप बिरथरे ने सभी चेकनाके पर स्टेटिक सर्वेलांस टीम (एसएसटी) के रूप में दंडाधिकारी अौर पुुलिस पदाधिकारी को प्रतिनियुक्त कर दिया है. गठित टीम चुनाव की अधिसूचना जारी होने की तिथि से सक्रिय हो जायेगी.

  • जमशेदपुर : छूटे हुए वोटरों की तलाश में डीसी पहुंचे बिष्टुपुर-साकची, दो बीएलओ को शो-कॉज

    जमशेदपुर : छूटे हुए वोटर अौर वोटर लिस्ट में लिंगानुपात में सुधार के लिए उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी रवि शंकर शुक्ला जिला परिवहन पदाधिकारी सह पश्चिम विधानसभा के इआरअो दिनेश कुमार रंजन के साथ बुधवार को बिष्टुपुर व साकची क्षेत्र का भ्रमण किया.

  • जमशेदपुर : सीसीटीवी की निगरानी में होंगे सभी मतदान केंद्र

    चुनाव को लेकर उपायुक्त अौर एसएसपी ने सभी पुलिस-प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ की बैठक जमशेदपुर : उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी रवि शंकर शुक्ला एवं एसएसपी अनूप बिरथरे ने आगामी विधान सभा चुनाव को लेकर पुलिस एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ बैठक की.

  • जमशेदपुर : कोल्हान के 14 सिटी मैनेजरों का तबादला

    जमशेदपुर : आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य के 64 नगर प्रबंधकों को तबादला कर दिया गया है. नगर विकास एवं आवास विभाग के निदेशक मृत्युंजय कुमार वर्णवाल के हस्ताक्षर से बुधवार को यह आदेश से जारी किया गया है. इसके तहत कोल्हान के 14 सिटी मैनेजर का भी तबादला किया गया है. सभी नगर प्रबंधक को 23 अक्तूबर तक अपने नव पदस्थापित नगर निकाय में योगदान देने को कहा गया है. योगदान स्वीकृति के बाद ही सिटी मैनेजर को अक्तूबर के मानदेय का भुगतान किया जायेगा.

  • जमशेदपुर : भाजपा एसटी मोर्चा गांव में लगायेगी चौपाल

    जमशेदपुर : भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा जमशेदपुर महानगर की कोल्हान प्रमंडलीय बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी पर चर्चा की गयी.

  • जमशेदपुर : पिलेट प्लांट में 66 का मैनपावर फाइनल

    जमशेदपुर : टाटा स्टील के पिलेट प्लांट ऑपरेशन का मैनपावर बुधवार को फाइनल हो गया. पिलेट प्लांट में मैन पावर 66 पर फाइनल हुआ जबकि यहां वर्तमान में 65 कर्मचारी कार्यरत हैं. प्रबंधन ने 2017 में मैनपावर तय करने के लिए टाटा वर्कर्स यूनियन को प्रस्ताव दिया था. उस समय 61 मैनपावर का प्रस्ताव दिया था. जबकि वहां इओआर (इंप्लाइ ऑन रोल) 65 कर्मचारी कार्यरत थे. कमेटी मेंबर 69 मैन पावर मांग रहे थे.

  • टीडब्ल्यूयू : हंगामेदार हो सकती है आज की कमेटी मीटिंग

    जमशेदपुर : टाटा वर्कर्स यूनियन की बहुप्रतीक्षित कमेटी मीटिंग गुरुवार को होने जा रही है.माइकल जॉन सभागार में होने वाली इस कमेटी मीटिंग में हंगामे के आसार दिख रहे हैं.

  • जमशेदपुर : दो सीटों के लिए छह ने किया नामांकन

    जमशेदपुर : टाटा वर्कर्स यूनियन के रिक्त दो सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव में सात प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र खरीदा था उनमें बुधवार को छह ने नामांकन दाखिल कर दिया है. निर्वाचन पदाधिकारी भगवान सिंह ने बताया कि निर्वाचन क्षेत्र संख्या 148, एसएमडी से 2 तथा निर्वाचन क्षेत्र संख्या 63, एचएसएम से सर्वाधिक कर्मचारियों ने नामांकन पत्र जमा किया है.

  • जमशेदपुर : जी ब्लास्ट फर्नेस में 17 कर्मचारी सरप्लस, पूल में राजेश कुमार भी

    जमशेदपुर : टाटा स्टील के जी ब्लास्ट फर्नेस में बुधवार को री- ऑर्गेनाइजेशन में 62 मैन पावर तय किया गया. यहां 17 कर्मचारी सरप्लस हो गये. सरप्लस होने वालों में कमेटी मेंबर मुमताज के प्रतिद्वंदी राजेश कुमार सहित नये सीरिज के ज्यादातर कमेटी मेंबर शामिल है.

  • जमशेदपुर : टाटा मोटर्स में 209 बाइ सिक्स को मिलेगी ड्यूटी अब लेबर ब्यूरो से जारी होगी सेंट्रलाइज सूची

    जमशेदपुर : टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन की पहल पर टाटा मोटर्स प्रबंधन ने पहले चरण में 209 बाइ सिक्स कर्मचारियों को ड्यूटी देने पर सहमति जतायी है. 209 बाइ सिक्स कर्मचारियों को ड्यूटी पर बुलाने की सूची 19 अक्तूबर को ब्यूरो सीइबी कार्यालय में निकाली जायेगी. बुधवार को प्रबंधन और यूनियन के बीच तय हुआ कि एक जुलाई से अभी तक जिनका वर्किंग डे 1 से लेकर 14 है, उन्हें सोमवार से ड्यूटी पर बुलाया जायेगा.

  • जमशेदपुर प्लांट में 18 व 19 को फिर से ब्लॉक क्लोजर, 21 अक्तूबर से डयूटी

    जमशेदपुर : टाटा मोटर्स जमशेदपुर प्लांट में प्रबंधन ने दो दिन (18 व 19 अक्तूबर) का ब्लॉक क्लोजर लिया है. कंपनी तीन दिन बाद 21 अक्तूबर को खुलेगी.

  • जमशेदपुर :टाटा स्टील ने एयरक्राफ्ट इलेक्ट्रिशियन के लिए निकाली बहाली

    जमशेदपुर : टाटा स्टील की ओर से इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स एसिस्टेंट लेवल 3 (एयरक्राफ्ट इलेक्ट्रिशियन) के लिए बहाली निकाली है. भारतीय विमानपतन प्राधिकरण (डीजीसीए) से मान्यता प्राप्त संस्थान से तीन साल का एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियरिंग में एएमइ कोर्स किया गया हो. तीन साल तक काम करने का अनुभवी व्यक्ति का चयन किया जायेगा.

  • जमशेदपुर : गुणवत्ता से समझौता नहीं करें कंपनी के कर्मचारी: एमडी

    जमशेदपुर : टिमकेन इंडिया के एमडी संजय कौल दो दिवसीय दौरे पर बुधवार को बेंगलुरु से शहर पहुंचे. महाप्रबंधक गौरी शंकर राय के साथ एमडी ने दोपहर दो बजे पूरे प्लांट का दौरा किया.

  • जमशेदपुर : टाटा कमिंस में 21 से बदलेगा पंचिंग सिस्टम

    जमशेदपुर : टाटा कमिंस में 21 अक्तूबर से पंचिंग सिस्टम में बदलाव होने जा रहा है. कंपनी परिसर में कुल 12 जगहों पर पंच करने के लिए मशीन लगी है. शॉप फ्लोर में भी कर्मचारियों को पंचिंग की सुविधा मिलेगी. इसके अलावा कर्मचारी पंचिंग सिस्टम के माध्यम से लीव के लिए आॅनलाइन आवेदन कर सकते है. पुराना पंचिंग सिस्टम 15 साल से चल रहा था. अब तक पंचिंग के लिए चार मशीनें थी.

  • जमशेदपुर : वार्ड रजिस्ट्रेशन पर नहीं बनी सहमति

    जमशेदपुर : टाटा कमिंस प्रबंधन और यूनियन के बीच वार्ड रजिस्ट्रेशन पर ग्रेड वार्ता में सहमति नहीं बन पा रही है. टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन वार्ड रजिस्ट्रेशन की मांग कर रही है जबकि प्रबंधन इसके लिए तैयार नहीं है. यूनियन का तर्क है कि जब तक वार्ड रजिस्ट्रेशन पर निर्णय नहीं होगा वह दूसरे बिंदु पर बातचीत नहीं करेगी. यूनियन का कहना है कि वे मूल रूप से टाटा मोटर्स के कर्मचारी रहे हैं.

  • विधानसभा चुनाव : शराब व नकदी रोकने के लिए बने 18 चेकनाका

    जमशेदपुर : विधानसभा चुनाव में पैसा, शराब व हथियार लाने-ले जाने पर रोक लगाने के लिए पूर्वी सिंहभूम जिले में 18 चेकनाका बनाये गये हैं. उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी रवि शंकर शुक्ला व एसएसपी अनूप बिरथरे ने सभी चेकनाका पर स्टेटिक सर्विलांस टीम (एसएसटी) के रूप में दंडाधिकारी अौर पुुलिस पदाधिकारी को प्रतिनियुक्त कर दिया है.

  • दीपावली-छठ पर शालीमार-मुंबई के बीच 26 से पूजा स्पेशल ट्रेन, टाटा होकर लगाएगी तीन फेरा

    चक्रधरपुर/ जमशेदपुर : दपू रेलवे दीपावली व छठ के त्योहार पर ट्रेनों में होने वाली भीड़ को देखते हुए शालीमार-मुंबई रूट पर तीन फेरा पूजा स्पेशल ट्रेन चलायेगी. ये स्पेशल ट्रेन शालीमार से 26 अक्तूबर, दो नवंबर व नौ नवंबर और मुंबई (सीएसटीएम) से 25 अक्तूबर, एक नवंबर व आठ नवंबर से चलेंगी. ट्रेन संख्या 82112 शालीमार-मुंबई (सीएसटीएम) पूजा स्पेशल ट्रेन शालीमार से दोपहर 12.10 बजे खुलेगी और दूसरे दिन मुंबई रात 11.50 बजे पहुंचेगी.

  • यहां जेल के अंदर बंदी करेंगे छठ, देंगे अर्घ्य, तैयारी में जुटा प्रशासन, खरना का सामूहिक इंतजाम

    जमशेदपुर : घाघीडीह सेंट्रल जेल में महिला और पुरुष बंदी छठ पूजा करेंगे और अर्घ्य देंगे. जेल प्रबंधन ने इसकी तैयारी के लिए बंदियों से व्रत करने वालों की सूची मांगी है. पिछले साल 19 महिला-पुरुष बंदियों ने जेल में छठ व्रत रखा था. जेल में दो अलग-अलग छठ घाट बनाये जाते हैं. पुरुष वार्ड की ओर एक छठ घाट बना हुआ है. महिलाओं के लिए एक अस्थायी छठ घाट का निर्माण कराकर उसमें पानी भरा जायेगा. छठ घाटों को सजाने के साथ विद्युत सज्जा भी की जाती है.

  • जमशेदपुर में कक्षा वन की छात्रा की हार्टअटैक से मौत

    जमशेदपुर : टेल्को स्थित शिक्षा निकेतन हाई स्कूल की कक्षा वन की छात्रा वैष्णवी झा (6) की मंगलवार को स्कूल में मौत हो गयी. मौत का कारण हृदय गति का रुकना बताया जा रहा है. उसकी मौत तब हुई जब स्कूल के सभी बच्चे एसेंबली (प्रार्थना) के लिए गये हुए थे. वैष्णवी के बीमार रहने के कारण उसे एसेंबली में जाने से छूट दी गयी थी. अकेली क्लास रूम में बैठी वैष्णवी बेहोश हो गयी.

  • जमशेदपुर : डॉ काफिल के संपर्क में था कलीमुद्दीन

    जमशेदपुर : मानगो आजादनगर निवासी व संदिग्ध आतंकी मौलाना कलीमुद्दीन ने एटीएस के समक्ष पूछताछ में कई खुलासे किये. कलीमुद्दीन ने एटीएस को बताया कि उसके दोस्त यूसुफ का संबंध बेंगलुरु में कुरम, रिजवान, अनीस, मौलाना अंजर शाह, आलम और सबिल से था.

  • स्टील सिटी में ‘क्वालिटी ऑफ लाइफ’ सबसे बेहतर

    स्टील सिटी (जमशेदपुर) में क्वालिटी ऑफ लाइफ नवी मुंबई, चंडीगढ़, नोएडा व वडोदरा से बेहतर है. यह खुलासा शहर में नागरिक सुविधाएं देने वाली टाटा स्टील की सहयोगी कंपनी जुस्को के लिए निलसन के सर्वे में हुआ है. सर्वे एजेंसी नीलसन के जरिये शहर में क्वालिटी ऑफ लाइफ व उपभोक्ता संतुष्टि पर सर्वेक्षण कराया गया. जुस्को ने दोनों रिपोर्ट अपनी वेबसाइट पर साझा कर दी है.

  • स्थायी पटाखा दुकानों की सुरक्षा मानकों की होगी जांच

    स्थायी पटाखा के लाइसेंसी लाइसेंस का पालन कर रहे हैं या नहीं, इसकी जांच का आदेश डीसी रवि शंकर शुक्ला ने दिया है. सामान्य शाखा के प्रभारी पदाधिकारी मनमोहन प्रसाद को जांच का जिम्मा सौंपा गया है.

  • नेटकॉम इनफोटेक का 75 हजार लेकर दो भाई फरार

    सॉफ्टवेयर कंपनी नेटकॉम इनफोटेक के रोशन कुमार महापात्रा ने मानगो निवासी रोहित वर्मा और राहुल वर्मा के खिलाफ 75 हजार रुपये की ठगी का मामला दर्ज कराया है. राहुल व रोहित सगे भाई हैं. दिसंबर 2018 में दर्ज मामले में अदालत ने दोनों भाइयों के खिलाफ गैरजमानतीय वारंट जारी किया है.

  • पति गया जेल, पत्नी का हुआ अंतिम संस्कार

    कदमा शास्त्रीनगर ब्लाॅक नंबर पांच ग्वाला बस्ती में ममता प्रकाश उर्फ ममता देवी की मौत के मामले में आरोपी पति सह सेवानिवृत्त आर्मी जवान गोपाल कुमार को मंगलवार को पुलिस ने जेल भेज दिया. इस मामले में मृतका ममता देवी की मां लक्ष्मी देवी के बयान पर कदमा थाने में पति गोपाल कुमा

  • मृतक के परिजनों ने कार्रवाई की मांग को ले किया हंगामा

    गम्हरिया के बलरामपुर के अरुण सिंह (35) की सड़क दुर्घटना में मौत मामले को लेकर मंगलवार की दोपहर मृतक के परिजनों ने कदमा थाने में हंगामा किया. परिजनों के साथ बस्ती के लोग भी थाने पहुंचे थे. मृतक के परिजन टक्कर मारने वाले दोनों स्कूटी चालक पर कानूनी कार्रवाई की मांग कर रहे थे.

  • कक्षा एक की छात्रा की स्‍कूल में गिरने से मौत, पिता ने बताया- हृदय रोग से पीडि़त थी बेटी

    टेल्को स्थित शिक्षा निकेतन हाई स्कूल के कक्षा एक की छात्रा वैष्णवी झा की स्कूल में मौत हो गयी. स्कूल में प्रेयर में जाने के दौरान बच्ची गिरकर बेहोश हो गयी. स्कूल प्रबंधन द्वारा आनन-फानन में बच्ची को तत्काल टाटा मोटर्स अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

  • सऊदी चार बार, बांग्लादेश व अफ्रीका एक बार गया कलीमुद्दीन, साकची मस्जिद में कटकी से मिला था

    मानगो आजादनगर रोड नंबर 12 (क्राॅस रोड 2 ए) निवासी व आतंकी संगठन अलकायदा का संदिग्ध आतंकी मौलाना कलीमुद्दीन ने एटीएस के समक्ष पूछताछ में कई खुलासे किये. कलीमुद्दीन ने एटीएस को बताया, वह चार बार सऊदी अरब गया था. इसके अलावा बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रिका एक-एक बार गया था.

  • 19 अौर 20 को लगेगा विशेष कैंप, छूटे हुए वोटरों का नाम जोड़ने के लिए डोर-टू-डोर चलेगा अभियान

    राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर विधानसभा चुनाव की तैयारी की समीक्षा की. इसमें शामिल उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी रवि शंकर शुक्ला, एसएसपी अनूप बिरथरे, डीआरडीए की निदेशक अनिता सहाय, उप निर्वाचन पदाधिकारी केएन नाग ने जिले में की गयी तैयारियों की जानकारी दी.

  • मानगो अंचल कार्यालय में इवीएम-वीवीपैट से मतदान की प्रक्रिया से अवगत कराया गया

    मानगो की अंचलाधिकारी कामिनी कौशल लकड़ा के नेतृत्व में अंचल कार्यालय में इवीएम एवं वीवीपैट की प्रदर्शनी लगा कर लोगों को मतदान करने की प्रक्रिया से अवगत कराया गया. मतदाताअों को बताया गया कि मतदान के पश्चात उन्होंने जिस भी पार्टी को मतदान किया है, उसके चुनाव चिह्न का मिलान वीवीपैट से कर सकते हैं.

  • जुर्माना शुल्क बढ़ा, लेकिन ट्रैफिक पुलिस की कम हो गयी राजस्व वसूली

    केंद्र सरकार द्वारा एक सितंबर से मोटर व्हीकल एक्ट में संशोधन कर जुर्माना की राशि की बढ़ोतरी की गयी , जिसके बाद पूरे शहर में ट्रैफिक पुलिस द्वारा व्यापक जांच अभियान चलाया, लेकिन अगस्त की तुलना में सितंबर माह में ट्रैफिक पुलिस की राजस्व वसूली में कमी आयी है.

  • गठबंधन नहीं हुआ, तो 81 सीटों पर लड़ेंगे : बाबूलाल

    जमशेदपुर/रांची : झाविमो के केंद्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने जमशेदपुर प्रवास के दौरान सोमवार को साकची में मीडिया से कहा कि गठबंधन होने की स्थिति में वे सहयोगी दलों के साथ मिल कर चुनाव लड़ेंगे अौर नहीं होने पर सभी 81 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. गठबंधन को लेकर जो फाइनल होगा, उसे समय आने पर बता दिया जायेगा.

  • जमशेदपुर : वोट के लिए किसानों को पांच हजार दे रही सरकार

    जमशेदपुर/रांची : जनादेश यात्रा के तहत जमशेदपुर पहुंचे झाविमो के केंद्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने बागुनहातु फुटबॉल मैदान में आयोजित सभा में कहा कि उनकी सरकार बनेगी, तो 86 बस्ती को मालिकाना हक देने के साथ सभी वादाें को पूरा करेंगे़ यह भी कहा कि क्षेत्र के लोगों ने जिसे विधायक से मुख्यमंत्री बनाया, वह 86 बस्तियों को मालिकाना हक तो दूर, क्षेत्र के लोगों को शुद्ध पेयजल भी नहीं दिला पा रहा है. कोल्हान की धरती से हजारों करोड़ का खनिज निकलता है, लेकिन यहां के लोगों को शुद्ध पेयजल नहीं मिल रहा है, जबकि स्वर्णरेखा डैम में पानी की कमी नहीं है.

  • जमशेदपुर : 70 लोगों के कृत्रिम अंगों का सफल प्रत्यारोपण

    जमशेदपुर : रेड क्रास भवन में आयोजित राज्य स्तरीय मेगा दिव्यांग कैंप में रविवार को कुल 70 लोगों के कृत्रिम अंगों का सफल प्रत्यारोपण किया गया. रविवार को जमशेदपुर के अलावा आसपास के दिव्यांगों ने ही हिस्सा लिया. जयपुर फुट यूएसए व केके एजुकेशन फाउंडेशन की अोर से संयुक्त रूप से आयोजित इस कैंप में दिव्यांगों को उनकी जरूरतों के मुताबिक ट्राइ साइकिल के साथ ही ह्वील चेयर भी वितरित किये गये.

  • युवक पर शादी का झांसा दे संबंध बनाने का आरोप

    पुटकी : पुटकी थाना अंतर्गत 10 नंबर खटाल पट्टी की रहने वाली 18 वर्षीय एक युवती ने पड़ोस के ही एक युवक पर शादी का झांसा देकर कई माह से यौन शोषण करने का आरोप लगाया है. पुलिस को दिये शिकायत में पीड़िता ने कहा है कि पड़ोस के ही रहने वाला 22 वर्षीय रवि शंकर यादव अगस्त 2019 से शादी का झांसा देकर लगातार उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता रहा.

  • टेल्को : रिवर व्यू में सेक्रेट हार्ट काॅन्वेंट की छात्रा ने लगायी फांसी

    जमशेदपुर : टेल्को थाना अंतर्गत रिवर व्यू इनक्लेव अपार्टमेंट बी 22 में रहने वाली पूजा सिंह (16) ने शनिवार रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पूजा सेक्रेट हार्ट कान्वेंट स्कूल के दसवीं की छात्रा थी. उसके पिता संजय सिंह का तीन साल पहले निधन हो चुका है. दादा मोहन सिंह की पिछले 28 दिसंबर 2018 को मृत्यु हो गयी है.

  • शास्त्रीनगर में गर्भवती की मौत के बाद हंगामा, पति पर लगा हत्या का आरोप

    जमशेदपुर : कदमा शास्त्रीनगर ब्लाॅक नंबर 5 ग्वाला बस्ती में रविवार को ममता देवी (30) की मौत हो गयी. ममता का पति गोपाल कुमार सेवानिवृत्त आर्मी जवान है. ममता का मायका बागबेड़ा लाल बिल्डिंग में है. घटना की जानकारी मिलते ही पहुंचे मायके वालों ने पति पर हत्या का आरोप लगाकर हंगामा किया. मायके पक्ष के लोगों ने गोपाल कुमार के साथ हाथापाई भी की.

  • मेडिका में डिलेवरी के 10 दिन बाद महिला की मौत, हंगामा

    जमशेदपुर : बिष्टुपुर स्थित मेडिका अस्पताल में रविवार को इलाज के दौरान शिनू देवी की मौत हो गयी. इसकी जानकारी मिलते ही परिजनों ने डॉक्टर व अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का अारोप लगाकर अस्पताल में हंगामा किया. सूचना मिलते ही बिष्टुपुर पुलिस व वज्र वाहन में 50 से अधिक पुलिसकर्मी अस्पताल पहुंचे.

  • परसुडीह में यूसिलकर्मी की पत्नी को बंधक बनाकर डेढ़ घंटे तक लूटपाट

    जमशेदपुर : परसुडीह थाना क्षेत्र के नेताजी सुभाष पब्लिक स्कूल के पीछे रहने वाले यूसिल कर्मी आशीष उपाध्याय की पत्नी को बंधक बनाकर रविवार तड़के हथियारबंद अपराधी ने लाखों के जेवर व नकदी लेकर फरार हो गये. चार अपराधियों में दो महिलाएं भी शामिल थी. आशीष उपाध्याय यूरेनियम कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में कर्मचारी है और वह रात्रि पाली ड्यूटी गये थे.

  • ग्रह दोष दूर करने के नाम पर ठगी करने वाले धराये

    जमशेदपुर : गोविंदपुर थाना क्षेत्र के घोड़ाबांधा में रविवार की दोपहर स्थानीय लोगों ने अंगूठी व पत्थर के विक्रेता पर ठगी का आरोप लगाकर पिटाई कर दी. मूंगा के नाम पर नकली पत्थर छह हजार रुपये में बेचने का आरोप लोगों ने साधु पर लगाया.

  • बिजली की प्रस्तावित दरों पर सुझाव किये आमंत्रित

    जमशेदपुर : झारखंड राज्य विद्युत नियामक आयोग के निर्देश पर जमशेदपुर में बिजली की आपूर्ति करने के लिए लाइसेंसधारी टाटा स्टील लिमिटेड तथा सरायकेला-खरसावां के लिए लाइसेंसधारी जुस्को की ओर से वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए प्रस्तावित बिजली की दरों को लेकर रिटेल विद्युत आपूर्ति टैरिफ निर्धारण के लिए सार्वजनिक सूचना प्रकाशित की गयी है.

  • तीन लाख की चोरी, एक लाख का सामान क्षतिग्रस्त

    जमशेदपुर : आजादनगर के बागनशाही रोड नंबर 7 क्रॉस रोड नंबर 3 निवासी शेख करीम के घर में शनिवार को दिनदहाड़े तीन लाख का सामान चोरी हो गया. चोरों ने घर में रखा एक लाख से अधिक का सामान क्षतिग्रस्त कर दिया. मकान मालिक शेख करीम सेंटरिंग का काम करते हैं और सुबह काम पर चले गये थे.

  • जुबिली पार्क गेट के पास एंबुलेंस के चालक को बुलेट ने मारी टक्कर, मौत

    जमशेदपुर : बिष्टुपुर थाना क्षेत्र के जुबिली पार्क गेट टीसीएस के सामने शनिवार शाम सात बजे एंबुलेंस चालक अनवर अली की बुलेट की टक्कर में मौत हो गयी. अनवर अली एंबुलेंस खड़ी कर टीसीएस की ओर जा रहे थे तभी तेज रफ्तार बुलेट चालक ने उन्हें धक्का मार दिया.

  • बारीडीह के बंद क्वार्टर में मृत मिला बिरसानगर जोन-6 का युवक

    जमशेदपुर : बिरसानगर जोन नंबर 6 निवासी विक्रांत शुक्ला (34) का शव सिदगोड़ा थाना क्षेत्र के न्यू बारीडीह स्थित एक बंद क्वार्टर में मिला है. विक्रांत की पत्नी निशा को किसी ने पति के एक क्वार्टर में गिरे होने की सूचना दी थी.

  • हत्या कर शव रेलवे पटरी पर फेंका

    गम्हरिया : सरायकेला थाना अंतर्गत गम्हरिया व बीरबांस रेलवे स्टेशन के मध्य कोलाबिरा रेलवे भीतरी पुल के समीप पोल संख्या 267/22-24 में पटरी से पुलिस ने एक अज्ञात युवक का शव बरामद किया. शव की स्थिति को देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि किसी अन्य जगह पर उसकी हत्या कर साक्ष्य छुपाने के उद्देश्य से शव को रेलवे पटरी पर फेंक दिया गया है. युवक का चेहरा कुचला हुआ था, जबकि एक हाथ की कलाई शव से कुछ दूरी पर झाड़ी में व दूसरा हाथ शव से कुछ दूरी पर रेलवे पटरी पर फेंका पाया गया.

  • केमिकल फैक्ट्री में लगी आग, एसी-वाशिंग मशीन जले

    जमशेदपुर : सीतारामडेरा थाना क्षेत्र के पटेलनगर क्रिस्टल अपार्टमेंट के बगल में संचालित एक केमिकल फैक्ट्री में शनिवार की सुबह तीन बजे अाग लग गयी. आग शॉर्ट सर्किट से लगने की बात कही जा रही है. सीतारामडेरा पुलिस और दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची.

  • सिदगोड़ा के बागुनहातु से तीन बच्चों के गायब होने से फैली अफवाह

    जमशेदपुर : सिदगोड़ा थाना अंतर्गत बागुनहातु बिहारी बस्ती में शनिवार की सुबह तीन बच्चों के गायब होने की अफवाह से पुलिस परेशान रही. करीब ढाई घंटे तक पुलिस और परिजन बच्चों की तलाश करते रहे. हालांकि बाद में सभी बच्चे सुरक्षित पड़ोसी के घर में खेलते मिले.

  • चार जिला को-ऑर्डिनेटरों पर लगा बिल भुगतान में वसूली का आरोप

    जमशेदपुर : आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना से जुड़े नेशनल इंश्योरेंस कंपनी के जिला को-ऑर्डिनेटर प्रकाश सिंह सहित चार जिले के तीन अन्य को-ऑर्डिनेटर व एक डीपीएम पर वसूली का आरोप लगा है.

  • हैप्पी बर्थ डे टू यू रजनी : 10 साल की हो गयी दलमा की हथिनी रजनी, 20 पौंड का केक काटा गया

    जमशेदपुर : दलमा वन्य अभ्यारण्य के मकुलाकोचा गेस्ट हाउस का नजारा शनिवार को दर्शनीय था. गेस्ट हाउस को बैलून से सजाया गया था. टेबल पर 20 पौंड का बड़ा सा एक केक रखा गया था. जिस प्रकार की तैयारियां की गयी थी, इससे यह अंदाजा तो आसानी से लगाया जा सकता था कि किसी का जन्म दिन मनाया जाने वाला है, लेकिन जब केक काटने की बारी आयी, तो केक काटने के लिए चाकू के स्थान पर तलवार था अौर केक काटने वाला इंसान नहीं बल्कि हथिनी थी. नाम है रजनी.

  • जिले में डेंगू के 12 नये मरीज मिले

    जमशेदपुर : जिला सर्विलेंस विभाग द्वारा दो दिनों के अंदर 56 संदिग्ध डेंगू के मरीजों के रक्त को जांच के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज भेजा गया था. शनिवार को उसकी रिपोर्ट आयी जिसमें 12 डेंगू के मरीजों की पुष्टि हुई. इन सभी का शहर के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है. इसकी जानकारी देते हुए जिला मलेरिया पदाधिकारी डॉक्टर एके लाल ने बताया कि विभाग द्वारा लगातार इसको लेकर अभियान चला रहा है.

  • परसुडीह थाना व सदर अस्पताल में एंटी लार्वा का छिड़काव

    जमशेदपुर : जिले मेें तेजी से फैल रहे डेंगू बीमारी को रोकने के लिए विभाग द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है. इसके बाद भी मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है.

  • शिक्षकों को दी संताली मैथमेटिक्स की ट्रेनिंग

    जमशेदपुर : सोनारी स्थित टीसीसी में गुरु गोमके पंडित रघुनाथ मुर्मू एकेडेमी व ट्राइबल कल्चरल सोसाइटी की ओर चार दिवसीय ओलचिकि व संताली भाषा शिक्षकों का ट्रेनिंग कार्यक्रम चल रहा है.

  • शाश्वत की मौत की जांच शुरू, दोस्तों की तलाश

    जमशेदपुर : एक्सएलआरआइ के छात्र शाश्वत दीक्षित की मौत के मामले में बिष्टुपुर पुलिस ने शुक्रवार को घटनास्थल की जांच की. पुलिस ने शाश्वत के सहयोगियों के बारे में जानकारी ली. शाश्वत के अधिकांश साथ एक्सएलआरआइ छोड़कर अलग-अलग जगह काम कर रहे हैं. पुलिस शाश्वत के रूम मेट का पता लगा रही है, ताकि उससे पूछताछ कर सके. पुलिस का ध्यान यह पता लगाने पर है कि शाश्वत रात दो बजे से सुबह सवा पांच बजे तक कहां था.

  • सुधीर व कन्हैया पर सीसीए की अनुशंसा पर डीसी-एसएसपी ने बोर्ड में रखा पक्ष

    जमशेदपुर : गैंगस्टर अखिलेश सिंह गिरोह के सहयोगी सुधीर दूबे और कन्हैया सिंह पर सीसीए लगाने की अनुशंसा पर शुक्रवार को उपायुक्त रविशंकर शुक्ला और एसएसपी अनूप बिरथरे ने रांची में एडवाइजरी बोर्ड के समक्ष अपना पक्ष रखा.

  • खराब खाने की शिकायत पर कैंटीन से लिये फूड सैंपल

    जमशेदपुर : सदर अस्पताल में संचालित कैंटीन से मरीजों को गुणवत्ता युक्त भोजन नहीं मिलने की शिकायत पर फूड सैंपल जांच के लिए लिया गया.

  • देसी कट्टा लेकर धमका रहे युवक की हुई पिटाई

    जमशेदपुर : बिरसानगर जाेन नंबर सात में देसी कट्टा लेकर लोगों को धमका रहे सुधीर लोहार की स्थानीय लोगों ने पिटाई कर दी. घटना के बाद वह वहां से फरार हो गया. मौके पर पहुंची गोलमुरी पुलिस को लोगों ने कट्टा सौंप दिया.

  • विवाहित युवक ने शादी कर युवती को छोड़ा

    जमशेदपुर : बिहार के बोधगया महादेवपुर गांव के निवासी विनय कुमार ने शहर की युवती से साकची शीतला मंदिर में शादी कर कई दिनों तक शारीरिक संबंध बनाया. ससुराल ले जाने की जिद करने पर विनय अपनी पत्नी को छोड़कर फरार हो गया. बिरसानगर थाना में युवती ने विजय कुमार के खिलाफ यौनशोषण की प्राथमिकी दर्ज करायी है. बिरसानगर की रहने वाली पीड़िता के अनुसार वह आठवीं कक्षा तक पढ़ी है. उसकी उम्र 30 वर्ष है.

  • युवती को भगाकर की शादी, अब एफबी पर डाल रहा अश्लील पोस्ट

    जमशेदपुर : गालूडीह थाना अंतर्गत महुलिया देवली गांव की युवती ने पश्चिम बंगाल के खड़गपुर बसंतपुर निवासी सुबो उर्फ सुजय पात्रा के खिलाफ साइबर थाने में मामला दर्ज कराया है. दर्ज शिकायत में युवती ने बताया है कि सुबो उर्फ सुजय पात्रा से उसकी मुलाकात गांव में ही एक शादी के दौरान पिछले साल हुई थी. उस समय फोन नंबर लेकर वह उसे लगातार तंग करने लगा.

  • जॉब फाॅर जॉब में बेटे ने ली नौकरी, अब माता पिता को बोझ समझ रहा, एक ने घर से निकाला

    जमशेदपुर : टाटा स्टील में अबतक संचालित जॉब फार जॉब योजना के तहत अपनी जगह अपने बेटे को नौकरी देने वाले दो रिटायर कर्मचारियों ने टाटा वर्कर्स यूनियन के समक्ष शिकायत दर्ज करायी है. इसमें उन्होंने बेटे पर ख्याल नहीं रखने का आरोप लगाया है. मामला इएमएस व आरएमएम डिपार्टमेंट के दो रिटायर कर्मचारियों से जुड़ा बताया जा रहा है. एक बेटे ने तो अपने मां-बाप को घर से निकाल दिया.

  • सील बोरों से चार-चार किलाे खाद्यान्न गायब

    जमशेदपुर : बर्मामाइंस स्थित राज्य खाद्य निगम के गोदाम से पीडीएस डीलरों को आपूर्ति किये जाने वाले बोरों में चार-चार किलोग्राम तक अनाज कम है. दिलचस्प है कि सभी बोरे सील हैं.

  • आदित्यपुर में सात जगह बनेंगे जी-3 के फ्लैट, जगह तय

    जमशेदपुर : झारखंड आवास बोर्ड आदित्यपुर में सात अलग-अलग जगहों पर जी-3 फ्लैट का निर्माण करेगा. इसमें आदित्यपुर में तीन अौर आदित्यपुर 2 में चार जगहों को चिह्नित किया गया है. आवास बोर्ड के इस प्रोजेक्ट के कार्यान्वयन के लिए दस करोड़ का बजट तय किया है. इसे डेढ़ साल में पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया है.

  • महिला वोेटरों का नाम जोड़ने को अब होगा डोर टू डोर सर्वे

    जमशेदपुर : चुनाव आयोग नयी दिल्ली के उपचुनाव आयुक्त सुधीर जैन ने वीडियो काॅन्फ्रेसिंग कर शुक्रवार को चुनाव की तैयारी की समीक्षा की. उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी रवि शंकर शुक्ला रांची से तथा जिले से अपर उपायुक्त सौरभ कुमार सिन्हा, एडीएम नंद किशोर लाल, डीआरडीए की निदेशक अनीता सहाय, उप निर्वाचन पदाधिकारी केएन नाग वीडियो काॅन्फ्रेसिंग में शामिल हुए.

  • एमडीआर टीबी के इलाज में हुआ बदलाव

    जमशेदपुर : एमडीआर व एक्सडीआर टीबी के मरीजों का इलाज पहले की तुलना में काफी आसान हो गया है. पहले जहां मरीज को इंजेक्शन के साथ दवा खानी पड़ती थी, अब सिर्फ दवा ही खानी पड़ेगी. इतना ही नहीं दवा की संख्या भी कम कर दी गयी है.

  • साेनारी गुरुद्वारा में श्रीगुरु रामदास का प्रकाशाेत्सव कल

    जमशेदपुर : श्री गुरु रामदासजी का 520वां प्रकाश पर्व रविवार काे सोनारी गुरुद्वारा में मनाया जायेगा. कीर्तन की शुरुआत सुबह साढ़े नाै बजे स्त्री सत्संग सभा द्वारा की जायेगी. सुबह आैर शाम के वक्त कीर्तन दरबार सजेगा आैर गुरु का अटूट लंगर चलेगा.

  • 11वीं फेल विद्यार्थियों का जैक के समक्ष प्रदर्शन

    रांची : 11वीं की परीक्षा में फेल विद्यार्थियों ने एआइडीएसओ के बैनर तले शुक्रवार को झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया. विद्यार्थी फरवरी में होनेवाली इंटर परीक्षा में शामिल होने की अनुमति देने की मांग कर रहे है.

  • लव जिहाद, एनआरसी व धर्मांतरण पर होगा मंथन

    जमशेदपुर : भारत रक्षा मंच का प्रदेश स्तरीय सम्मेलन 20 अक्तूबर काे बिष्टुपुर स्थित जी टाउन मैदान में हाेगा. इस सम्मेलन में भाेपाल की फायर ब्रांड सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर, आेड़िशा के केंद्रीय मंत्री प्रताप चंद्र षाड़ंगी व राष्ट्रीय संगठन मंत्री सूर्यकांत केलकर संबाेधित करेंगे. सम्मेलन में लव जिहाद, धर्मांतरण, एनआरसी, जनसंख्या नियंत्रण कानून पर चिंतन-मंथन होगा.

  • पांच साल में झारखंड ने विकास की नयी गाथा लिखी, दिसंबर तक सभी गांवों में स्ट्रीट लाइट : रघुवर दास

    जोहार जन आशीर्वाद यात्रा के तहत हाता पहुंचे मुख्यमंत्री रघुवर दास, बोले पोटका : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि झारखंड सरकार पिछले पांच साल में विकास की नयी गाथा लिखी है. इसकी जानकारी देने के लिए वह पूरे राज्य का भ्रमण कर रहे हैं.

  • जमशेदपुर : सिकल सेल बीमारी का इलाज करने आयेंगे अमेरिकी डॉक्टर

    जमशेदपुर : छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, अोड़िशा, झारखंड, महाराष्ट्र, गुजरात, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल व पूर्वोत्तर राज्यों के आदिवासी समुदाय के लोगों में मुख्य रूप से होनेवाली सिकल सेल बीमारी का इलाज भारत में ही हो सकता है. इसके लिए खास तौर पर न्यूयॉर्क के स्लोन कैथ्रिन हॉस्पिटल के डॉक्टरों की टीम झारखंड आकर यहां डॉक्टरों को ट्रेनिंग देगी.

  • पांच साल में राज्य ने विकास की नयी गाथा लिखी, दिसंबर तक सभी गांव में स्ट्रीट लाइट

    पोटका : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि झारखंड सरकार पिछले पांच साल में विकास की नयी गाथा लिखी है. इसकी जानकारी देने के लिए वह पूरे राज्य का भ्रमण कर रहे हैं. राज्य मे अब तक 2445 किमी सड़क बनी है और उसकी मरम्मत करायी गयी है. गांवों में स्ट्रीट लाइट लगाने, जलापूर्ति लाइन बिछाने और पेवर्स ब्लॉक की सड़क बनाने का काम चल रहा है.

  • Jamshedpur : हाता में बोले मुख्यमंत्री, झामुमो आदिवासियों का सबसे बड़ा शोषक, फिर डबल इंजन की सरकार बनाइए

    जमशेदपुर : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कोल्हान प्रमंडल में जमशेदपुर के निकट स्थित हाता में शुक्रवार को कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा आदिवासियों का सबसे बड़ा शोषक है. आदिवासियों के हित का दावा करने वाली इस पार्टी ने आदिवासियों के साथ खिलवाड़ किया. इन्होंने लोगों को सिर्फ गुमराह किया. सोरेन परिवार ने झारखंड में करोड़ों रुपये मूल्य की आदिवासियों की जमीन कौड़ियों के भाव खरीद ली. आदिवासी मुख्यमंत्री ने जनजातीय भाषा का अपमान किया.

  • जमशेदपुर :इलाज के इंतजार में हो गयी मौत शव बाहर रखने पर किया हंगामा

    शव ढंकने के लिए दी फटी चादर शीतगृह की चाबी लेकर घर चला गया कर्मचारी जमशेदपुर : एमजीएम अस्पताल में परसुडीह निवासी राजा बोस की मौत के बाद शव बाहर में रखे जाने को लेकर गुरुवार को हंगामा हुआ. अनुसूचित जाति के भाजपा जिला अध्यक्ष विमल बैठा व परिजनों ने इस पर विरोध दर्ज कराया. इसके बाद शव को शीतगृह में रखा गया. परिजनों ने शिकायत अधीक्षक व स्वास्थ्य मंत्री से की है. अधीक्षक के आश्वासन के बाद परिजन शव लेकर पोस्टमार्टम हाउस चले गये.

  • जमशेदपुर : पति से आहत पत्नी ने किया आत्महत्या का प्रयास

    जमशेदपुर : आदित्यपुर मांझी टोला निवासी बीना रानी (37) ने बुधवार रात घर में फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की. इस बीच उसके पुत्र प्रतीक शेखर की आंख खुल गयी और उसने मां को नीचे उतारकर अस्पताल पहुंचाया. प्रतीक ने बताया कि उसकी मां मानगो के एक ब्यूटी पार्लर में काम करती हैं. वे लोग बिहार शरीफ के रहने वाले हैं. मांझी टोला में वे किराये के मकान में रहते हैं. पिछले कुछ साल से पिता और मां के बीच विवाद चल रहा है, इस कारण दोनों अलग रहते हैं. पिता के आरोपों को लेकर मां हमेशा परेशान रहती थी.

  • जमशेदपुर :विधायक चंपई के बेटे बाबूलाल की संपत्ति जब्त कर होगी कर्ज की वसूली

    36.10 लाख का है कर्ज, डिफॉल्टर होने पर भेजा गया सम्मन जमशेदपुर : सरायकेला के झामुमो विधायक चंपई सोरेन के बेटे बाबूलाल सोरेन की संपत्ति जब्त कर कर्ज की वसूली की जायेगी. डेब्ट रिकवरी ट्रिब्यूनल के रजिस्ट्रार कन्हैया कुमार ने गुरुवार को बाबूलाल सोरेन को सम्मन जारी किया है.

  • जमशेदपुर : बच्चों की मौत की जांच अब करेगा महिला बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा मंत्रालय

    वर्ष 2017 में एमजीएम अस्पताल में 164 बच्चों की मौत का मामला जमशेदपुर : एमजीएम अस्पताल में विगत 2017 में कुपोषण के कारण हुई 164 बच्चों की मौत का मामला प्रधानमंत्री कार्यालय के हस्तक्षेप से महिला बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा मंत्रालय पहुंच गया है.

  • जमशेदपुर : अब तक कुपोषण व अस्पताल में मैनपावर की कमी को बताया जाता रहा जिम्मेदार

    जमशेदपुर : पूर्व में स्वास्थ्य विभाग ने अपने जांच प्रतिवेदन में बच्चों की मौत का कारण कुपोषण बताया था. जेएचआरसी द्वारा मामला लोकायुक्त के समक्ष लाया गया.

  • जमशेदपुर : अस्थायी पटाखा दुकानों के लिए 17 तक जमा होंगे आवेदन

    जमशेदपुर : दीपावली के अवसर पर शहर के विभिन्न मैदानों में लगने वाली अस्थायी पटाखा दुकानों के लाइसेंस के लिए 17 अक्तूबर तक आवेदन पत्र जमा होंगे. उपायुक्त के आदेश पर सामान्य शाखा के प्रभारी पदाधिकारी द्वारा जारी सूचना में कहा गया है कि अस्थायी पटाखा लाइसेंस चाहने वाले व्यक्ति 17 अक्तूबर विहिप प्रपत्र में आवेदन दो स्वयं अभिप्रमाणित पासपोर्ट साइज फोटो, लाइसेंस शुल्क दो सौ रुपये, चालान पहचान पत्र, शपथ पत्र, स्थायी पटाखा दुकानदार की सहमति पत्र के साथ जमा कर सकते हैं.

  • जमशेदपुर : ठेकाकर्मी की मौत के बाद 12 घंटे जाम रहा गेट, 14 लाख मुआवजा व नौकरी पर बनी सहमति

    जमशेदपुर : जमशेदपुर के जोजोबेड़ा स्थित न्युवोको (पूर्व में लाफार्ज) कंपनी के प्लांट में ठेका कर्मचारी राजेश तिवारी (40) की मौत हो गयी. राजेश तिवारी मेसर्स गणेश मंडल एंड कंपनी में पैकिंग एवं लोडिंग मेंटेनेंस सेक्शन में विगत 12 साल से कार्यरत थे. बुधवार की रात नाइट शिफ्ट में वह ड्यूटी गये थे. 10 अक्तूबर की सुबह पांच बजे राजेश ने दो सहयोगियों को वॉशरूम जाने की बात कह पैकिंग एवं लोडिंग प्लेटफॉर्म क्षेत्र छोड़ दिया, जहां राजेश कार्यरत थे.

  • जमशेदपुर : टाटा स्टील की बिक्री में पांच फीसदी का इजाफा

    जमशेदपुर : टाटा स्टील कंपनी की दूसरी तिमाही (जुलाई से सितंबर माह तक) का वित्तीय परिणाम जारी कर दिया गया है. टाटा स्टील ने बॉबे स्टॉक एक्सचेंज को दी गयी जानकारी में बताया है कि वैश्विक स्तर पर आर्थिक गतिविधियां कमजोर होने से स्टील की डिमांड कम हुई है.

  • जमशेदपुर : कमेटी मेंबरों के दो सीट के लिए 19 को मतदान

    जमशेदपुर : टाटा वर्कर्स यूनियन के दो रिक्त कमेटी मेंबर पद पर उप चुनाव 19 अक्तूबर को होगा. गुरुवार को निर्वाचन पदाधिकारी भगवान सिंह ने कमेटी मेंबर के दोनों रिक्त पदों पर उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर दी. चुनाव की सभी प्रक्रिया टाटा वर्कर्स यूनियन कार्यालय में होगी. वहीं मतदान विभागीय कार्यालय व मतगणना यूनियन कार्यालय में होगी.

  • जमशेदपुर : मॉक ड्रिल कर जांची आपात तैयारी

    जमशेदपुर : टाटा स्टील कंपनी परिसर में गैस रिसाव की सूचना से गुरुवार को हड़कंप मच गया. गैस रिसाव की सूचना मिलते ही राहत, बचाव के लिए तैयारी शुरू हो गयी. बाद में पता चला कि यह मॉक ड्रिल है, तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली.

  • जमशेदपुर : जेल में बंद खनन पदाधिकारी के घर पर एसीबी का छापा

    लोकसभा चुनाव के दौरान मार्च 2019 में नैनो कार में 51 लाख रुपये के साथ नामकुम में हुए थे गिरफ्तार जमशेदपुर : भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित व जेल में बंद खनन पदाधिकारी निरंजन प्रसाद के जमशेदपुर स्थित टुइलाडुंगरी आवास पर गुरुवार की सुबह एसीबी और रांची पुलिस की टीम ने छापा मारा.

  • जेल में बंद खनन पदाधिकारी निरंजन प्रसाद के जमशेदपुर आवास पर एसीबी का छापा

    जमशेदपुर : भ्रष्टाचार के आरोपों में निलंबित, जेल में बंद खनन पदाधिकारी निरंजन प्रसाद के जमशेदपुर आवास पर रांची पुलिस और एसीबी ने संयुक्त रूप से गुरुवार को छापामारी की. एसीबी को निरंजन प्रसाद के घर पर करोड़ों की संपत्ति होने का अनुमान है. बताया जाता है की निरंजन प्रसाद को 50 लाख रुपये के साथ लोकसभा चुनाव के दौरान पकड़ा गया था. निरंजन पूर्वी सिंहभूम जिला में खनन निरीक्षक रह चुके हैं.

  • ठेका पर काम कर रहे कर्मचारी की मौत, मुआवजे की मांग को लेकर कंपनी का गेट जाम

    जमशेदपुर : जमशेदपुर के जोजोबेड़ा स्थित न्युवोको (पूर्व में लाफार्ज) कंपनी के प्लांट में ठेका कर्मचारी राजेश तिवारी की मौत हो गयी. मृतक गणेश मंडल के ठेका कंपनी में विगत बारह साल से कार्यरत था. ठेका मजदूर राजेश तिवारी की मौत की सूचना पर कंपनी के अस्थायी कर्मचारियों ने टूल टाउन स्ट्राइक कर दिया.

  • जमशेदपुर : दुर्गा पूजा के दौरान सड़क हादसे में 8 लोगों की मौत

    जमशेदपुर : कोल्हान में पिछले 48 घंटे के भीतर (दुर्गा पूजा के दौरान) अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में आठ लोगों की मौत हो गयी. वहीं 50 से अधिक लोग घायल हो गये. मरनेवालों में तीन एक ही परिवार के हैं, इन लोगों की मौत पिपला में हुई. सभी विजयादशमी मनाने मयूरभंज जा रहे थे. वहीं दो लोगों की मौत चांडिल में हुई. इधर चाईबासा में खड़े ट्रेेलर में टकराने से बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गयी. एक व्यक्ति की मौत गोलमुरी में हुई. घायलों में प्राथमिक इलाज के बाद छोड़ दिया गया. कइयों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

  • जमशेदपुर : मातम में बदल गया दुर्गापूजा का उत्साह

    जमशेदपुर : विजयादशमी के दिन अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई. एनएच 33 स्थित पीपला में सड़क हादसे में एक ही परिवार के तीन सदस्यों (पति-पत्नी और बेटा) की मौत हो गयी.

  • जमशेदपुर : माता-पिता और बेटे की अर्थी देख रो पड़ी बस्ती

    जमशेदपुर : उलीडीह के राजेंद्र नगर कुंवर सिंह रोड में बुधवार को माता-पिता और बेटे की अर्थी एक साथ निकली. यह दृश्य देखकर पूरी बस्ती रो पड़ी. एक दुर्घटना में पूरा परिवार खत्म हो गया. बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद अपराह्न डेढ़ बजे शव लेकर परिजन घर पहुंचे.

  • जमशेदपुर : इंजीनियर पर फायरिंग का प्रयास, हंगामा

    जमशेदपुर : गोलमुरी थाना अंतर्गत केबुल बस्ती स्थित एमएस ढाबा के पास सोमवार देर शाम इंजीनियर रौशन सिंह पर बदमाशों ने फायरिंग करने का प्रयास किया. पिस्टल में गोली फंस जाने के कारण फायर नहीं हो सका.

  • जमशेदपुर : कार को पंचर बता, एसइ के 75 हजार ले उड़ा युवक

    जमशेदपुर : जल संसाधन विभाग के अधीक्षण अभियंता अशोक कुमार दास की कार से डिमना चौक पर बुधवार को 75 हजार रुपये चोरी हो गये. रुपये बैग में रखे थे. हिल व्यू गार्डेन ए ब्लाॅक निवासी अशोक कुमार दास ने उलीडीह थाना में चोरी की शिकायत दर्ज करायी है. अशोक कुमार के अनुसार वे अपने साथी संतोष मिश्रा के साथ उनकी कार से बुधवार को रांची स्थित कार्यालय जाने को निकले थे.

  • जमशेदपुर : दारोगा को सशरीर कोर्ट में पेशी की मिली अनुमति

    मनोज गुप्ता के अधिवक्ता ने पुलिस के अनुसंधान पर उठाया सवाल जमशेदपुर : हत्यारोपी दारोगा मनोज गुप्ता के कोर्ट में सशरीर उपस्थित होने की कोर्ट ने अनुमति दे दी है. आगामी 16 अक्तूबर को दारोगा मनोज गुप्ता को कोर्ट में सशरीर उपस्थित किया जायेगा. मालूम हो कि बीते तीन अक्तूबर को दारोगा मनोज गुप्ता की वीसी (वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग) से पेशी हुई थी.

  • जमशेदपुर : मानगो नगर निगम में बिना नक्शा के बने मकानों का सर्वे शुरू

    जमशेदपुर : मानगो नगर निगम ने अनधिकृत रूप से बने मकानों को नियमित करने के लिए सभी वार्डों में सर्वे शुरू कर दिया है. सर्वे के बाद ऐसे मकानों को शुल्क लेकर छह माह के अंदर रेगुलराइज करने की योजना है.

  • जमशेदपुर : मुख्यमंत्री कैंटीन योजना की शुरुआत 20-21 को शहर में

    जमशेदपुर : जमशेदपुर में आठ स्थानाें पर 20 व 21 अक्तूबर से मुख्यमंत्री कैंटीन याेजना के तहत गुणवत्तायुक्त भाेजन उपलब्ध कराया जायेगा. साेनारी, कदमा, बिष्टुपुर, साकची, मानगाे, सिदगाेड़ा, बर्मामाइंस आैर जुगसलाई में दिन में साढ़े 11 बजे से दाे बजे तक मुख्यमंत्री कैंटीन याेजना के वाहन साफ-सुथरे स्थल पर लाेगाें काे गरमागरम भाेजन प्रदान करेंगे. 10 रुपये में भात, दाल, सब्जी व चटनी दी जायेगी.

  • जमशेदपुर : डॉक्टर सहित कई लोग डेंगू की चपेट में

    जमशेदपुर : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) के संयुक्त सचिव सह हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ संतोष गुप्ता भी डेंगू के चपेट में है. उनका इलाज ब्रह्मानंद अस्पताल में चल रहा है. इसके अलावा शहर के विभिन्न अस्पतालों से डेंगू के 20 संदिग्ध मरीजों का रक्त जांच के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज भेजा गया है.

  • जमशेदपुर : स्कूल में डेंगू का लार्वा नष्ट किया गया

    जमशेदपुर : हिंदुस्तान मित्र मंडल के बगल स्थित स्कूल परिसर में बच्चों को खेलने के लिए बनाये गये पार्क में बीमारी फैलाने वाले मच्छरों के लार्वा मिले हैं.

  • जमशेदपुर : जुगसलाई व आदित्यपुर कमेटी के बीच मारपीट

    मूर्ति आगे ले जाने को लेकर हुआ विवाद, पुलिस ने किया बल प्रयोग, आधे घंटे तक रुका रहा विसर्जन जमशेदपुर : विजयादशमी के दिन बिष्टुपुर बेलीबोधनवाला घाट में पहले मूर्ति विसर्जन करने के विवाद को लेकर जुगसलाई स्टेशन रोड अौर आदित्यपुर के जयराम स्पोर्टिंग पूजा कमेटी के सदस्य आपस में भिड़ गये. स्थिति पर नियंत्रण के लिए बिष्टुपुर पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.

  • जमशेदपुर : बारी मेंशन के लिए चार करोड़ देने को बताया संविधान का उल्लंघन

    जमशेदपुर : टाटा स्टील के एलडी टू डिपार्टमेंट से टाटा वर्कर्स यूनियन के कमेटी मेंबर सुभाष ने यूनियन के महामंत्री को संबोधित तीन अलग-अलग पत्र लिखा है. पहले पत्र में यूनियन के संविधान का हवाला देते हुए निर्धारित दो माह की अवधि पर कमेटी मीटिंग बुलाने के प्रावधान के उल्लंघन की बात कही है. कहा है कि 24 मई 2019 को यूनियन में अंतिम कमेटी मीटिंग हुई. 23 जुलाई 2019 तक नयी कमेटी मीटिंग प्रस्तावित थी.

  • जमशेदपुर : माइकल जॉन व्याख्यानमाला में एक घंटे रहेंगे चंद्रशेखरन

    जमशेदपुर : टाटा वर्कर्स यूनियन के शताब्दी वर्ष समारोह पर आयोजित किये जा रहे माइकल जॉन व्याख्यानमाला में हिस्सा लेने 31 अक्तूबर को शहर आ रहे टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन करीब एक घंटे तक समारोह में रहेंगे. कार्यक्रम बिष्टुपुर स्थित माइकल जॉन सभागार में पहली पाली में होगा. चेयरमैन को माइकल जॉन गोल्ड मेडल अवार्ड से नवाजा जायेगा. इस दौरान चेयरमैन यूनियन के काॅफी टेबल बुक का विमोचन करेंगे.

  • जमशेदपुर :ब्लॉक क्लोजर खत्म आज खुलेगी टिमकेन

    जमशेदपुर : टिमकेन कंपनी के जमशेदपुर प्लांट में गुरुवार से कामकाज शुरू होगा. प्रबंधन ने तीन से नौ अक्तूबर तक सात दिन का ब्लॉक क्लोजर था. क्लोजर का सामंजस्य कर्मचारियों के पीएल (प्रिविलेज लीव) या सीएल (कैजुअल लीव) से होगा. अवकाश के आधे दिन का भार कंपनी उठायेगी जबकि आधे दिन कर्मचारियों को उठाना होगा.

  • जमशेदपुर : आज जारी हो सकती है उपचुनाव की अधिसूचना

    जमशेदपुर : टाटा वर्कर्स यूनियन में सेवानिवृत्त होने के कारण रिक्त हुए दो कमेटी मेंबर के पद पर उपचुनाव के लिए गुरुवार को नोटिफिकेशन जारी हो सकता है. निर्वाचन पदाधिकारी भगवान सिंह ने गुरुवार को कार्यक्रम तय करने के लिए संचालन कमेटी की बैठक बुलायी है. यह बैठक सुबह दस बजे होगी.

  • मुख्यमंत्री कैंटीन योजना की शुरुआत 20 से जमशेदपुर में

    जमशेदपुर : जमशेदपुर में आठ स्थानाें पर 20-21 अक्तूबर से मुख्यमंत्री कैंटीन याेजना के तहत गुणवत्तायुक्त भाेजन उपलब्ध कराया जायेगा. इन स्थानों पर दस रुपये में दिन में साढ़े ग्यारह बजे से दाे बजे तक भाेजन मिलेगा. खाना में भात, दाल, सब्जी व चटनी दी जायेगी.

  • मुख्यमंत्री कैंटीन याेजना की शुरुआत 20 से जमशेदपुर में

    जमशेदपुर में आठ स्थानाें पर 20-21 अक्तूबर से मुख्यमंत्री कैंटीन याेजना के तहत गुणवत्तायुक्त भाेजन उपलब्ध कराया जायेगा. इन स्थानों पर दस रुपये में दिन में साढ़े ग्यारह बजे से दाे बजे तक भाेजन मिलेगा.

  • शीतला माता मंदिर के पास प्रसाद वितरण के दौरान रोशन सिंह पर जानलेवा हमला

    जमशेदपुर : गोलमुरी थाना क्षेत्र के श्री श्री शीतला माता मंदिर केबल टाउन निवासी रोशन सिंह पर जानलेवा हमला किया गया. घटना रविवार शाम की है. अज्ञात बदमाशों ने रोशन पर पिस्टल तान दी लेकिन गोली नहीं चली और बदमाश मौके से भाग गये. इस हमला से रोशन सिंह काफी डरे हुए हैं. घटना की लिखित शिकायत उन्होंने गोलमुरी थाना में की है.

  • मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जमशेदपुर में की अरदास, गरीबों की मदद की अपील की

    जमशेदपुर : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने नवरात्रि के नौवें दिन जमशेदपुर स्थित गुरुद्वारा में अरदास की. उन्होंने झारखंड के लोगों से अपील की कि वे गुरु नानक देव के सत्य वचन से प्रेरणा लें. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार गुरु नानक देव जी के पद चिह्नों पर चलते हुए झारखंड के गरीबों के हित में दिन-रात काम कर रही है.

  • CM रघुवर ने राज्‍यवासियों को दी नवरात्र की बधाई, कहा- खुशियों में उन्हें पहले रखें जिनके चेहरे उदास हैं

    मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झारखंडवासियों को महानवमी की हार्दिक शुभकामनाएं दी. उन्‍होंने जमशेदपुर प्रवास के दौरान विभिन्‍न पूजा पंडालों का दौरा किया और लोगों से मिलकर उन्‍हें नवरात्र और दशहरे की शुभकामनाएं दी. उन्‍होंने पंडालों में स्‍थापित मां दुर्गा सहित विभिन्‍न देवी देवताओं की पूजा अर्चना भी की.

  • देवर के साथ शौच जाने से मना किया, तो गर्दन पर ब्लेड मार कर किया घायल

    जमशेदपुर : खुले में शौच के लिए गये देवर के लिए भाभी ने जब पानी लाने से मना किया, तो उसने ब्लेड से उसके गर्दन पर वार कर दिया. भाभी लक्ष्मी मुर्मू (30) को इलाज के लिए एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • कोल्हान में ठनका से खिलाड़ी समेत तीन की मौत, छह झुलसे

    जमशेदपुर : कोल्हान में रविवार दोपहर बाद मूसलाधार बारिश हुई.

  • दो सड़क दुर्घटनाओं में चार की गयी जान

    जमशेदपुर/ खरसावां : बाइक से पंडाल घूमने निकले गम्हरिया शंकरपुर निवासी रोशन कुमार (25) शनिवार को आदित्यपुर आशियाना मोड़ के पास सड़क दुर्घटना में घायल हो गया. बीच सड़क पर पैदल जा रही एक महिला को बचाने में उसकी बाइक डिवाइडर से टकरा गयी थी. परिजनों के पहुंचने तक रोशन सड़क पर पड़ा रहा.

  • बारिश पर भारी मां की भक्ति

    जमशेदपुर : बारिश भक्ति को चुनौती दे रही. मौसम श्रद्धा के ज्वार को नहीं रोक पा रहा. पंडालों में भारी भीड़ उमड़ रही. बिष्टुपुर, रामदास भट्ठा, सोनारी, कदमा के आधे इलाके में जोरदार बारिश हो रही. भारी गरज के साथ कई इलाकों में बिजली गिरी. शहर में कहीं किसी नुकसान की सूचना नहीं है. पिछले 24 घंटे में 48.8 एमएम बारिश हुई है. रविवार को दिन में 22.4 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गयी है.

  • भारी बारिश की वजह से बिजली आपूर्ति प्रभावित

    जमशेदपुर : रविवार को सुबह से रुक-रुक कर हो रही तेज बारिश के कारण शहर व आसपास के इलाकों में कई जगहों पर करीब छह से सात घंटे बिजली बाधित रही. जमशेदपुर प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता प्रदीप विश्वकर्मा ने बताया कि जुगसलाई में डिस्क पंक्चर होने के कारण तीन बजे से शाम छह बजे तक बिजली बाधित रही.

  • मेगा दिव्यांग कैंप में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ी

    जमशेदपुर : 12 अक्तूबर को रेड क्राॅस भवन में होने वाले राज्य स्तरीय मेगा दिव्यांग कैंप में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ा दी गयी है. अब 10 अक्तूबर की शाम छह बजे तक रजिस्ट्रेशन किया जा सकेगा.

  • पूजा के बाद शुरू होगी बोर्ड परीक्षा की तैयारी

    जमशेदपुर : झारखंड एकेडमिक काउंसिल की अोर से मैट्रिक और इंटर की परीक्षा 11 फरवरी 2020 से शुरू होगी. मैट्रिक की परीक्षा 25 फरवरी तक और इंटर की परीक्षा 2 मार्च तक चलेगी. परीक्षा की जिला प्रशासन ने तैयारियां कर ली हैं.

  • पूजा के बाद शुरू होगी बोर्ड परीक्षा की तैयारी

    जमशेदपुर : झारखंड एकेडमिक काउंसिल की अोर से मैट्रिक और इंटर की परीक्षा 11 फरवरी 2020 से शुरू होगी. मैट्रिक की परीक्षा 25 फरवरी तक और इंटर की परीक्षा 2 मार्च तक चलेगी. परीक्षा की जिला प्रशासन ने तैयारियां कर ली हैं. इस बार जिले के 49,250 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे.

  • जिले के 60 स्कूलों में लगेगी स्मार्ट क्लास

    जमशेदपुर : जिले के सरकारी स्कूलों के बच्चों को स्मार्ट टेक्नोलॉजी के आधार पर पठन-पाठन कराया जायेगा. इसके लिए जिला शिक्षा विभाग की अोर से सामाजिक संस्थाअों की भी मदद ली जा रही है. जिले में इस साल 60 स्कूलों का चयन स्मार्ट क्लास लगाने के लिए किया गया है. इसे रोटरी क्लब के सहयोग से लगाया जायेगा.

  • को-ऑपरेटिव लॉ कॉलेज में नहीं हुईं प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं

    जमशेदपुर : जमशेदपुर को-ऑपरेटिव लॉ कॉलेज में एलएलबी प्रथम सेमेस्टर के अंतर्गत शैक्षणिक सत्र 2018-21 के तहत प्रवेश लेने वाले छात्र-छात्राओं की परीक्षाएं अब तक संचालित नहीं हो सकी है. छात्र-छात्राओं के रजिस्ट्रेशन का डाटा एग्जाम डिपार्टमेंट को नहीं मिल सका है. लिहाजा स्टूडेंट्स के परीक्षा की प्रक्रिया प्रारंभ नहीं हो पा रही है.

  • एलएलबी प्रवेश परीक्षा की तिथि जल्द होगी घोषित

    जमशेदपुर : जमशेदपुर को-ऑपरेटिव लॉ कॉलेज में शैक्षणिक सत्र 2019-22 में 120 सीटों पर होने वाले एलएलबी में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित की जायेगी. इसके लिए 30 अक्तूबर तक आवेदन किये जा सकेंगे. आवेदन विवि की वेबसाइट से डाउनलोड किये जा सकेंगे. सामान्य एवं ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 500 रुपये तथा एससी-एसटी के लिए 400 रुपये का शुल्क निर्धारित हैं. यह शुल्क बैंक ड्राफ्ट के माध्यम से कोल्हान विवि के रजिस्ट्रार के नाम से देय होगा.

  • मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पूजा पंडाल में दिया स्वच्छता का संदेश, खुद उठायी प्लास्टिक की बोतल

    महाअष्टमी का अवसर. उत्सव का माहौल. भक्ति भाव में डूबे मां दुर्गा के भक्तगण. इस बीच मुख्यमंत्री भी मां दुर्गा का दर्शन करने और उनसे प्रार्थना करने सीताराम डेरा स्थित पूजा पंडाल पहुंचे. भक्तों का उत्साह उस समय और बढ़ जाता है, जब राज्य के मुख्यमंत्री उनके बीच आते हैं. हर कोई उनके साथ फोटो लेकर उन्हें अपनी यादों में कैद करना चाहता है.

  • नवरात्रि : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने महाअष्टमी के दिन जमशेदपुर में की मां दुर्गा के महागौरी रूप की आराधना

    रांची/जमशेदपुर : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने नवरात्रि के पावन अवसर पर महाअष्टमी के दिन मां दुर्गा के महागौरी स्वरूप की रविवार को जमशेदपुर में आराधना की. उन्होंने जमशेदपुर के सीतारामडेरा पंडाल में मां दुर्गा की आराधना की. आदिशक्ति मां दुर्गा से प्रार्थना की कि झारखंड के लोगों के जीवन में सुख, शांति और समृद्धि आये.

  • अष्टमी व नवमी को बारिश की आशंका

    झारखंड के कई जिलों में सात अक्तूबर तक बारिश होने की आशंका जतायी गयी है. मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिम बंगाल और ओड़िशा के साइक्लोन का असर

  • कर्मचारी न संसाधन, कैसे चलेगा एमजीएम

    एमजीएम अस्पताल बहुत ही विकट स्थिति से गुजर रहा है. इसको सुधारने के लिए मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री, खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री सहित कई सचिव लगे, लेकिन स्थिति जैसी थी वैसी ही अभी भी बनी हुई है. इस समय अस्पताल में ड्रेसर, वार्ड ब्वॉय तक नहीं है. बिना कंप्यूटर ऑपरेटर का अस्पताल चलाया जा रहा है.

  • शहर में अवैध पार्किंग वसूली का खेल फिर शुरू

    बिष्टुपुर कमानी सेंटर के समीप दोपहिया वाहन पार्किंग के नाम पर 10 रुपये की वसूली की जा रही है, जबकि जमशेदपुर अक्षेस की ओर से दोपहिया वाहन का पार्किंग का दर पांच रुपये निर्धारित किया गया है.

  • एनएच पर फ्लाइ ऐश डालने की पुलिस और मंत्री से शिकायत

    उच्च पथ 33 में पारडीह से बालीगुमा के बीच फ्लाइ ऐश डालने को लेकर भाजपा नेता विकास सिंह ने एजेंसी अौर उसके प्रोजेक्ट मैनेजर के खिलाफ मानगो थाना में शिकायत दर्ज करायी है. उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग व परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को भी पत्र एवं मेल भेज कर मामले से अवगत कराया है.

  • दिव्यांगों के कृत्रिम अंगों का होगा नि:शुल्क प्रत्यारोपण

    झारखंड के दिव्यांगों के लिए अच्छी खबर है. उनके बीच कृत्रिम अंग बांटने के साथ ही उनका सफल प्रत्यारोपण भी किया जायेगा. वह भी बिल्कुल नि:शुल्क. दरअसल, रेड क्रॉस सोसाइटी अौर केके एजुकेशन फाउंडेशन की अोर से संयुक्त रूप से 12 अक्तूबर को साकची डीसी अॉफिस रोड स्थित रेड क्रॉस भवन में मेगा कैंप लगाया जायेगा.

  • सर्विस रोड पर खड़ी महिला को ट्रेलर ने कुचला, विरोध में छह घंटा जाम रहा एक्सप्रेस हाइ-वे

    गम्हरिया : जमशेदपुर से सटे सरायकेला-खरसावां जिला के आदित्यपुर थाना क्षेत्र में शनिवार सुबह एक ट्रेलर ने महिला को कुचल दिया. इससे गुस्साये लोगों ने आदित्यपुर-कांड्रा एक्सप्रेस हाइ-वे को जाम कर दिया. बताया जाता है कि गम्हरिया स्थित टीचर ट्रेनिंग मोड़ पर सुबह करीब पौने छह बजे सर्विस रोड पर खड़ी महिला को ट्रेलर ने कुचल दिया. घटनास्थल पर ही महिला की मौत हो गयी.

  • जमशेदपुर : युवती को सोशल मीडिया पर बदनाम करनेवाला गिरफ्तार, युवती ने ट्वीट कर स्मृति ईरानी से मांगी थी मदद

    जमशेदपुर : सिदगोड़ा (सुखिया रोड) की अंकिता शुक्ला को फेसबुक व दूसरे सोशल मीडिया के मंच पर बदनाम करने के आरोपी आयुष वेदांत को जमशेदपुर पुलिस ने गुरुवार को समस्तीपुर (बिहार) से गिरफ्तार कर लिया है.

  • जादूगोड़ा रंकिनी मंदिर के पुजारी सनातन सरदार की सड़क दुर्घटना में मौत

    रंकिनी मंदिर के पुजारी सनातन सरदार की सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी है. वे पोटका से जादूगोड़ा अपनी पत्नी के साथ बाइक से लौट रहे थे. विपरित दिशा से आ रही पिकअप वैन ने बालिजुड़ी के पास टक्‍कर मार दी. घटना में पुजारी की पत्नी शक्ति सरदार घायल हो गयी हैं. पत्नी की स्थिति भी गंभीर बनी हुई है.

  • जमशेदपुर : टीडब्ल्यूयू मेंबर के बेटे की सड़क हादसे में कनाडा में मौत

    शव का कनाडा में ही दाह संस्कार, गुरुवार को सरयू राय सांत्वना देने उनके घर पहुंचे जमशेदपुर : बिष्टुपुर केएफ 4 फ्लैट निवासी टाटा स्टील के एलडी-2 में कार्यरत और यूनियन सदस्य संजय कुमार पांडेय के बेटे मयंक कुमार पांडेय (27) की कनाडा में सड़क हादसे में मौत हो गयी.

  • जमशेदपुर : टाटानगर स्टेशन ट्रैक पर बेहोश मिला फौजी, एमजीएम अस्पताल में हुई मौत

    जमशेदपुर : रांची नामकुम निवासी अौर डीएसइ गुवाहाटी 14 बटालियन का जवान मार्टिन केरकेट्टा (43) की मौत एमजीएम अस्पताल में गुरुवार की सुबह 8.15 बजे इलाज के क्रम में हो गयी. मार्टिन को गुरुवार तड़के 5.25 बजे टाटानगर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर दो पर अर्द्धनग्न व बेसुध स्थिति में रेलवे ट्रैक पर गिरा पाया गया था. उसके नाक व पैर से खून का रिसाव हो रहा था

  • जमशेदपुर : ट्यूशन जा रही छात्रा से अधेड़ ने की छेड़खानी, हंगामा

    जमशेदपुर : उलीडीह थाना अंतर्गत शंकोसाई रोड नंबर 1 में ट्यूशन जा रही छात्रा के साथ 45 वर्षीय चार बच्चों के पिता देव बिहारी पटेल ने छेड़खानी की. अधेड़ ने छात्रा (17) का हाथ पकड़ कर जबरदस्ती करने का प्रयास किया. घटना सुबह साढ़े छह बजे की है. छात्रा के चिल्लाने पर लोग जमा हो गये और अधेड़ को पकड़ लिया. पीड़िता ने मामले की शिकायत घरवालों से की.

  • जमशेदपुर :जीएसटी में 30 करोड़ के गोलमाल में आरोपियों पर कसा शिकंजा

    शाकांभरी के निदेशक की जमानत याचिका खारिज जमशेदपुर : जीएसटी में फर्जी इ वे बिल के माध्यम से 30 कराेड़ से अधिक का फेक आइटीसी हासिल करने वाले चार आराेपियाें की गिरफ्तारी का आदेश मुख्यालय से जिला पुलिस काे मिला है. पुलिस प्रमुख से मिले निर्देश के बाद जमशेदपुर पुलिस ने 36 कराेड़ से अधिक के जीएसटी फर्जीवाड़ा में तीन आराेपियाें काे पटना से गिरफ्तार किया था.

  • जमशेदपुर : सिंगल यूज प्लास्टिक व थर्मोकोल का उपयोग बंद होने से कंपनियां संकट में

    जमशेदपुर : सिंहभूम चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के प्रतिनिधिमंडल ने जियाडा की क्षेत्रीय निदेशक नेहा अरोड़ा से मिलकर औद्योगिक क्षेत्र की स्ट्रीट लाइट का चार्ज औद्योगिक इकाइयों से नहीं वसूलने की मांग रखी. औद्योगिक क्षेत्र को जाम से बचाने के लिए पार्किंग जोन बनाने के अलावा हाइटेंशन (एचटी) उपभोक्ताओं को बिजली सप्लाई के लिए डीवीसी को परमिशन देने की मांग की.

  • जमशेदपुर : टीआरएफ कर्मियों को 8.33 प्रतिशत बोनस

    अधिकतम 11,884 और न्यूनतम 6900 रुपये मिलेंगे जमशेदपुर : टाटा स्टील की अनुषंगी इकाई टीआरएफ में प्रबंधन और यूनियन के बीच बोनस वार्ता विफल होने पर गुरुवार को प्रबंधन ने बोनस एक्ट के तहत कर्मचारियों के बैंक एकाउंट में 8.33 प्रतिशत बोनस की राशि भेज दी. कर्मचारियों को अधिकतम 11,884 रुपये और न्यूनतम 6900 रुपये बोनस मिला है.

  • जमशेदपुर :टीएसपीडीएल कर्मियों को मिली बोनस राशि

    जमशेदपुर :टीएसपीडीएल कर्मियों को मिली बोनस राशि जमशेदपुर : टाटा स्टील प्रोसेसिंग एंड डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड (टीएसपीडीएल) के कर्मचारियों को गुरुवार को बोनस की राशि मिल गयी. इस साल (2018-19 ) कर्मचारियों को 18 प्रतिशत बोनस मिला है. 1 अक्तूबर की शाम प्रबंधन और यूनियन के बीच बोनस समझौता पर हस्ताक्षर हुआ था. समझौते के तहत कर्मचारियों को अधिकतम 75,616 रुपया और न्यूनतम 40,565 रुपया बोनस राशि मिलना तय हुआ था. 3 अक्तूबर को कर्मचारियों के बैंक एकाउंट में प्रबंधन ने बोनस की राशि भेज दी.

  • जमशेदपुर : पूर्व अध्यक्ष का क्वार्टर कराया जायेगा खाली

    जमशेदपुर : टाटा वर्कर्स यूनियन कार्यालय में गुरुवार शाम फाइनेंस कमेटी की बैठक में यूनियन के बढ़ते खर्च को कम करने के लिए पूर्व अध्यक्ष पीएन सिंह सहित तीन क्वार्टर खाली कराने, उप चुनाव में ड्राइवर नियुक्त करने आदि बिंदुओं पर चर्चा की गयी.

  • जमशेदपुर : 4.10 फीसदी लाभांश मिलेगा लोन में 40 हजार का इजाफा

    टिस्को इलेक्ट्रिकल को-ऑपरेटिव क्रेडिट सोसाइटी की आमसभा जमशेदपुर : टिस्को इलेक्ट्रिकल को-ऑपरेटिव क्रेडिट सोसाइटी की 99वीं वार्षिक अामसभा गुरुवार को टाटा स्टील कंपनी परिसर स्थित स्टीलेनियम सभागार में हुई. आमसभा में टिस्को इलेक्ट्रिकल को-ऑपरेटिव क्रेडिट सोसाइटी के लगभग 1600 सदस्यों को वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिए 4.10 फीसदी लाभांश देने पर सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया.

  • जमशेदपुर : टाटा मोटर्स में दो दिन का ब्लॉक क्लोजर, 9 को खुलेगी कंपनी

    जमशेदपुर : टाटा मोटर्स के जमशेदपुर प्लांट में 5 व 7 अक्तूबर (दो दिन) को ब्लॉक क्लोजर (कंपनी के शब्दों में सस्पेंशन ऑफ वर्क) लिया गया है. 6 अक्तूबर को रविवार होने से कंपनी में साप्ताहिक अवकाश रहेगा. 8 अक्तूबर को कर्मचारियों को विजयादशमी की पेड छुट्टी रहेगी. ऐसे में कर्मचारी 9 अक्तूबर (मंगलवार) से ड्यूटी पर आयेंगे. इसका सर्कुलर गुरुवार को प्लांट हेड विशाल बादशाह के आदेश से जारी कर दिया गया है. अक्तूबर माह में टाटा मोटर्स प्रबंधन ने दूसरी बार ब्लॉक क्लोजर लिया है. जमशेदपुर प्लांट में इस वित्तीय वर्ष में (5 व 7 अक्तूबर मिला) अब तक 28 ब्लॉक-क्लोजर कंपनी ले चुकी है.

  • जमशेदपुर :11 बैंकों ने बांटे 112 कराेड़, 1400 अकाउंट खुले

    दुर्गापूजा-दीपावली के पहले बैंक आैर ग्राहकाें के महामिलन समाराेह का समापन आज जमशेदपुर : बिष्टुपुर स्थित माइकल जॉन प्रेक्षागृह में दुर्गापूजा आैर दीपावली के पहले बैंक अॉफ इंडिया के बैनर तले बैैंक आैर ग्राहकाें का महामिलन समाराेह के दाे दिवसीय आयाेजन का उद्घाटन सांसद विद्युत वरण महताे ने दीप प्रज्वलित कर किया. इस दाैरान बैंक अॉफ इंडिया के मुंबई मुख्यालय से आये महाप्रबंधक अमित राय, आंचलिक प्रबंधक अमित कुमार खां, उप आंचलिक प्रबंधक सुकांत कुमार माेहंती समेत कई अन्य बैंकाें के प्रमुख भी उपस्थित थे.

  • जमशेदपुर : आज समापन, ऋण का वितरण हाेगा

    जमशेदपुर : माइकल जॉन प्रेक्षागृह में आयाेजित ग्राहक मिलन समाराेह का समापन शुक्रवार काे हाेगा. उद्घाटन समाराेह के दाैरान पीएनबी के डीजीएम संदीप कुमार पाणिग्रही, सेंट्रल बैंक अॉफ इंडिया के डीजीएम संजय कुमार सिंह, केनरा बैंक के आरएम शैलेंद्र सिंह, बैंक अॉफ बड़ाैदा के एजीएम आरके गाेयल, इलाहाबाद बैंक के एजीएम एसके महाराणा समेत कई अन्य बैंकाें के स्थानीय मुख्य प्रबंधक व प्रबंधक माैजूद थे. समाराेह के दाैरान पीएनबी ने 15 कराेड़, बॉब ने 10 कराेड़, केनरा बैंक ने 17 आैर केनरा बैंक ने सात कराेड़ रुपये का लाेन विभिन्न मद में प्रदान किया. बैंक अॉफ इंडिया ने इस दाैरान 1400 खाते खाेले.

  • जमशेदपुर : बिजली आपूर्ति को लेकर बना कंट्रोल रूम

    जमशेदपुर : दुर्गापूजा के दौरान लोगों को बिजली कट की समस्या नहीं होने का दावा विभाग ने किया है. बिजली विभाग की ओर से 11 कंट्रोल रूम बनाये गये है. इनमें 10 कंट्रोल रूम शहरी और एक ग्रामीण क्षेत्र में है.

  • जमशेदपुर : दुर्गापूजा में ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त रखें

    जमशेदपुर : मुख्य सचिव डॉ डीके तिवारी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर दुर्गापूजा की तैयारियों की समीक्षा की अौर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. मुख्य सचिव ने पूजा उत्सव के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त रखने का निर्देश दिया. उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला ने मुख्य सचिव को जानकारी दी कि दुर्गापूजा एवं विसर्जन के दौरान विधि व्यवस्था संधारण के लिए पूजा समितियों के साथ वरीय पदाधिकारियों की कई बार बैठकें की जा चुकी हैं. एसएसपी अनूप बिरथरे ने जिला प्रशासन द्वारा दुर्गापूजा एवं विसर्जन शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए बनायी गयी रणनीति की जानकारी दी.

  • जमशेदपुर : विसर्जन के दौरान 21 जगहों पर रहेगी एंबुलेंस की व्यवस्था

    जमशेदपुर : जिला उपायुक्त के निर्देशानुसार दुर्गापूजा के दौरान आठ अक्तूबर को विसर्जन जुलूस को देखते हुए शहर के 21 जगहों पर डॉक्टर सहित एंबुलेंस उपलब्ध रहेगा. इस दौरान अगर किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना होती है, तो उसका प्राथमिक उपचार किया जायेगा. इसके साथ ही अगर मरीज को अस्पताल पहुंचाने की जरूरत होगी, तो उसे एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया जायेगा. दोपहर 12 बजे से लेकर अंतिम विसर्जन तक सभी एंबुलेंस डॉक्टर सहित मौजूद रहेंगे. इस संबंध में सिविल सर्जन डॉक्टर महेश्वर प्रसाद द्वारा एक आदेश जारी किया गया है. इसमें सामाजिक संस्था, प्राइवेट व सरकारी अस्पताल व प्राइवेट नर्सिंग होम की एंबुलेंस शामिल है.

  • जमशेदपुर : कर्मचारियों की कमी के कारण अस्पताल चलाना हुआ मुश्किल

    जमशेदपुर : एमजीएम अस्पताल में लगातार हो रहे हंगामे का एक कारण कर्मचारियों की कमी है. इसको लेकर गुरुवार को अस्पताल के अधीक्षक डॉ आरके मंधान, कॉलेज के प्राचार्य डॉ एसी अखौरी व उपाधीक्षक डॉ नकुल चौधरी ने सभी विभागाध्यक्षों के साथ बैठक की. इसमें सभी ने कर्मचारियों की कमी को दूर करने की मांग की. विभागाध्यक्षों ने बताया कि अस्पताल में ड्रेसर, वार्ड ब्वॉय, ड्राइवर, कंप्यूटर ऑपरेटर सहित अन्य विभागों में कर्मचारियों की काफी कमी है.

  • जमशेदपुर :फूड विभाग की टीम ने पान मसाला दुकानों से लिया सैंपल

    जमशेदपुर : जिले में अवैध तरीके से बिक रहे पान मसाला को लेकर गुरुवार को फूड विभाग की टीम ने अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की और सैंपल लिये.

  • जमशेदपुर : जदयू के नौ संभावित उम्मीदवारों की घोषणा, विरोध

    जमशेदपुर : साकची स्थित उत्कल एसोसिएशन में गुरुवार को जदयू के कोल्हान स्तरीय सम्मान समारोह में पार्टी का गतिरोध सामने आ गया. पार्टी ने कार्यकर्ता सम्मेलन के साथ ही नौ विधानसभा के संभावित उम्मीदवारों की घोषणा की. पश्चिमी से प्रदेश अध्यक्ष सालखन मुर्मू ने जैसे की संजीव आचार्य को संभावित उम्मीदवार घोषित किया, युवा जदयू के प्रदेश अध्यक्ष निर्मल सिंह के समर्थकों ने विरोध करना शुरू कर दिया.

  • जमशेदपुर : कोर्ट ने दुष्कर्म पीड़िता नाबालिग का गर्भपात कराने का दिया आदेश

    जमशेदपुर : धातकीडीह की दुष्कर्म पीड़िता नाबालिग का मेडिकल बोर्ड की देखरेख में गर्भपात कराने का निर्देश गुरुवार को कोर्ट ने दिया. कोर्ट ने एमजीएम अस्पताल के अधीक्षक और सिविल सर्जन को मेडिकल बोर्ड गठित करने को कहा है.

  • जमशेदपुर : जेल के 12 बंदियों ने की है कलश स्थापना

    जमशेदपुर : घाघीडीह सेंट्रल जेल में इन दिनों नवरात्रि पर्व धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. नवरात्र के पहले दिन से जेल में बंद चार महिला अौर आठ पुरुष बंदियों ने व्रत रखा है. बंदियों ने अपने- अपने बैरकों में कलश स्थापना कर मां दुर्गा की अाराधना में जुटे हुए हैं.

  • जमशेदपुर : पांच दुकानों से मिठाई का लिया सैंपल

    जमशेदपुर : दीपावली व त्योहार के सीजन में मिठाइयों में मिलावट रोकने के लिए फूड विभाग ने जांच अभियान तेज कर दिया है. बुधवार को एसडीओ के आदेश पर फूड सेफ्ट ऑफिसर दीपश्री के नेतृत्व में शहर के पांच दुकानों से मिठाई का सैंपल लेकर रांची प्रयोगशाला भेजा गया है.

  • जमशेदपुर एमजीएम : कीताडीह निवासी की मौत पर हुआ हंगामा

    जमशेदपुर : एमजीएम अस्पताल में बुधवार देर रात मरीज की मौत के बाद इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर परिजनों ने हंगामा किया. इमरजेंसी में रखे गैस सिलेंडर गिरा दिया और डॉक्टर और नसे से दुर्व्यवहार की. हंगामा देख डॉक्टर और नर्स इमरजेंसी से बाहर चले गये. होमगार्ड जवानों ने किसी तरह लोगों को शांत कराया. परसुडीह कीताडीह निवासी रविंद्र साहनी(43) को तबीयत बिगड़ने पर एमजीएम लाया गया था. यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसके बाद मरीज के परिजन ने हंगामा मचाया.

  • जुगसलाई : युवक ने हाथ की नस काट किया लहूलुहान

    जमशेदपुर : जुगसलाई पुरानी बस्ती रोड निवासी मो दानिश ने बुधवार की रात ब्लेड से बांये हाथ की नस काट ली. उसकी दो महिला दोस्तों ने उसे एमजीएम अस्पताल पहुंचाया. मो. दानिश के अनुसार उसने गुस्से में अपने हाथ की नस काटी है. किसी दूसरे का दोष नहीं है. युवतियों ने बताया कि दानिश को मोबाइल पर फोन आया. फोन पर बातचीत करते ही उसने बांह की नस काट ली.

  • जमशेदपुर : देश के लिए जान देने वाले जवान अमर शहीद कहलाते हैं : माणिक

    जमशेदपुर : ठाकुर प्यारा सिंह धुरंधर सिंह क्लब काशीडीह द्वारा आयोजित पूजा पंडाल का बुधवार को शहीद किशन दूबे की माता जगमाया देवी, शहीद मनोरंजन कुमार के पिता नवीन कुमार, माता रुकमणि देवी एवं कारगिल युद्ध के योद्धा माणिक वारदा ने उद्घाटन किया.

  • आदित्यपुर : प्लास्टिक रूपी भस्मासुर का हम सब नाश करें : गीता कोड़ा

    आदित्यपुर : हम कोशिश करें कि ऐसी चीजों को बढ़ावा न मिले, जो आने वाले समय में हमें नुकसान पहुंचाये. हम जितना जल्द हो प्लास्टिक को त्यागें व इस भस्मासुर का नाश करें. उक्त बातें झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा ने एम टाइप आदित्यपुर स्थित जयराम यूथ स्पोर्टिंग क्लब के दुर्गापूजा पंडाल के उद्घाटन समारोह में कही. उन्होंने क्लब के मुख्य संरक्षक ईचागढ़ के पूर्व विधायक अरविंद सिंह के प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि वे हर बार पंडाल के माध्यम से समाज को कुछ न कुछ संदेश देते हैं, ताकि समाज इससे कुछ सीख सके.

  • जमशेदपुर : वातानुकूलित दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन आज

    बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश देगा बागबेड़ा रोड नंबर चार का पूजा पंडाल, उपायुक्त करेंगे उद्घाटन जमशेदपुर : बागबेड़ा के रोड नंबर चार स्थित सार्वजनिक दुर्गा पूजा कमेटी (माई दरबार) द्वारा तैयार पंडाल ''बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ'' की सामाजिक संदेश देगी. यह पंडाल कोल्हान की एकमात्र वातानुकूलित दुर्गा पूजा पंडाल होगी. गुरुवार की रात 8:30 बजे उक्त पंडाल का उद्घाटन उपायुक्त रविशंकर शुक्ला करेंगे. यह जानकारी पूजा कमेटी के संतोष ठाकुर ने दी.

  • जमशेदपुर : कदमा-सोनारी को स्मार्ट शहर जैसा बनायेंगे : सरयू

    जमशेदपुर : मंत्री सरयू राय ने कहा कि कदमा-सोनारी इलाके को जल्द स्मार्ट शहर जैसे बनायेंगे, जिसमें सभी चीज व्यवस्थित होगी. मौलिक सुविधाओं के साथ-साथ चारों अोर मॉर्डन सुविधा अौर खुशी का माहौल होगा. यहां रहने वाले लोगों को बेहतरीन जीनवशैली मिल सकेगी.

  • जमशेदपुर : जीएसटी फ्रॉड मामलों के किंगपिन तक पहुंची पुलिस

    कोलकाता का नीरज जैन करता है जीएसटी में हेराफेरी, दिलीप सिंह की तलाश में छापेमारी जमशेदपुर : जीएसटी में आइटीसी फ्रॉड के मामले में जिला पुलिस ने पटना से गिरफ्तार पिता-पुत्र समेत तीन अाराेपियाें से काफी अहम जानकारियां हासिल कर ली है. इन जानकारियाें के माध्यम से पुलिस आइटीसी फ्रॉड का प्लान तैयार करने वाले किंगपिन तक पहुंचने का दावा कर रही है.

  • जमशेदपुर : इलाज कराने पहुंचे मरीज की मौत पर हंगामा, डॉक्टर चेंबर छोड़ भागे

    खून की उल्टी होने पर परिजन मरीज को लेकर पहुंचे थे अस्पताल जमशेदपुर : एमजीएम अस्पताल में बुधवार आजाद बस्ती से एक गंभीर मरीज इलाज कराने के लिए आया, उसे खून की उल्टी हो रही थी. मरीज को देखने के बाद डॉक्टरों ने गंभीरता को देखते हुए परिजनों को जानकारी दी.

  • जमशेदपुर : परीक्षा नियंत्रक के दो माह का वेतन रुका

    कोल्हान विवि : डॉ पीके पाणि ने वीसी को लिखा पत्र, नियुक्ति का विवरण दिया जमशेदपुर : कोल्हान विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ पीके पाणि की सेवानिवृत्ति को लेकर पैदा हुए विवाद में एक और नया मोड़ आ गया है. परीक्षा नियंत्रक का लगातार दो माह का वेतन रोक दिया गया है. परीक्षा नियंत्रक ने वेतन रोके जाने के संबंध में कुलपति को पत्र लिखा है. इसमें अपनी नियुक्ति की शर्त का विवरण दिया गया है.

  • जमशेदपुर : एक्सएलआरआइ छात्र शाश्वत की जहरीला पदार्थ पीने से हुई थी मौत

    गर्ल्स हॉस्टल के गेट पर गिरा मिला था शाश्वत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा जमशेदपुर : एक्सएलआरआइ के छात्र शाश्वत दीक्षित (26) की मौत जहरीला पदार्थ पीने से हुई थी. यह खुलासा शाश्वत दीक्षित की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ है.

  • जमशेदपुर : स्ट्रिप्स व्हील्स में आज हो सकता है बोनस समझौता

    जमशेदपुर : छोटा गोविंदपुर स्थित स्टील स्ट्रिप्स व्हील्स कंपनी के कर्मचारियों के सालाना बोनस पर गुरुवार को समझौता होने की संभावना है. अब तक प्रबंधन और यूनियन के बीच बोनस पर सहमति नहीं बन सकी है.

  • जमशेदपुर : यूनियन की सदस्यता छोड़ेंगे कर्मचारी

    जमशेदपुर : टीआरएफ लिमिटेड के कर्मचारियों ने लंबित ग्रेड रिवीजन और बोनस नहीं मिलने पर यूनियन की सदस्यता छोड़ने की चेतावनी दी है.

  • जमशेदपुर : विभागों में री-ऑर्गेनाइेजशन मैनपावर समझौता पूजा बाद

    जमशेदपुर : टाटा स्टील में ग्रेड रिवीजन व बोनस समझौता होने के बाद टाटा वर्कर्स यूनियन नेतृत्व व कंपनी प्रबंधन का फोकस विभागीय समस्याओं के समाधान पर आ गया है. दुर्गापूजा के तत्काल अब कंपनी के लगभग एक दर्जन से अधिक विभागों में री-ऑर्गनाइेजशन, मैन पावर समझौता हो सकता है.

  • जमशेदपुर : सिंगल यूज प्लास्टिक को खत्म करने का संकल्प

    वॉक फॉर लाइफ में दौड़े स्कूली बच्चे जमशेदपुर : टाटा मोटर्स के टाउन डिवीजन और मानसी क्लब के संयुक्त तत्वावधान में बुधवार को वाक फॉर लाइफ का आयोजन बुधवार को किया गया. टेल्को सुमंत मूलगांवकर स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में टाटा मोटर्स के प्लांट हेड विशाल बादशाह, वरीय महाप्रबंधक मानस मिश्रा, इआर हेड दीपक कुमार, टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष गुरमीत सिंह तोते, महामंत्री आरके सिंह दोनों महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धा सुमन अर्पित किय.

  • जमशेदपुर : रेलवे ट्रैफिक कॉलोनी में टाइप-वन और टू क्वार्टर तोड़कर बनेगी मल्टीस्टोरी बिल्डिंग

    जमशेदपुर : टाटानगर स्थित रेलवे ट्रैफिक कॉलोनी के बीच अवैध रूप से बने 250 से ज्यादा झुग्गी-झोपड़ी व जर्जर टाइप-1 क्वार्टर को जल्द तोड़कर मल्टीस्टोरी बिल्डिंग बनाया जायेगा.

  • जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम के 36 हजार किसानों को मिलेगी राशि

    जमशेदपुर : 11 अक्तूबर को चाईबासा में मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना का प्रमंडल स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री रघुवर दास भी शामिल होंगे, जिसकी तैयारी जिला प्रशासन द्वारा शुरू कर दी गयी है.

  • जमशेदपुर : जेल अदालत में दो बंदी रिहा

    जमशेदपुर : जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में महात्मा गांधी की जयंती पर जेल अदालत का आयोजन किया गया. इस मौके पर दो बंदी ठाकुर बिरुवा और पिंटू राय को रिहा किया गया है. जबकि तपन मार्डी पर चोरी के अलावा अन्य केस होने के कारण उसकी रिहाई नहीं हो सकी. रिहा होने वाले दोनों बंदियों पर चोरी का केस दर्ज था. इस मौके पर जेल अधीक्षक सत्येंद्र चौधरी ने बंदियों को जेल अदालत के बारे में बताया. विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव नीतीश नीलेश सांगा ने कार्यक्रम के प्रारंभ में जेल अदालत के महत्व की जानकारी दी.

  • जमशेदपुर :दो साल में 20 शराब दुकानों में हुई 45.79 लाख की चोरी

    जमशेदपुर :जिले के चोर शराब दुकानों को भी नहीं छोड़ रहे हैं. पिछले दो वर्षों में जिले की 20 शराब दुकानों से 45, 79,298 रुपये के शराब अौर नकद की चोरी हुई.

  • एक्सएलआरआइ छात्र शाश्वत की जहरीला पदार्थ पीने से हुई थी मौत

    जमशेदपुर : एक्सएलआरआइ के छात्र शाश्वत दीक्षित (26) की मौत जहरीला पदार्थ पीने से हुई थी. बुधवार को बिष्टुपुर पुलिस को मिली पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

  • गालूडीह : हवा मिठाई बेचने आया था युवक, ग्रामीणों ने बच्चा चोर समझ पकड़ा, पेड़ से बांध की पिटाई

    गालूडीह : गालूडीह थाना क्षेत्र की जोड़सा पंचायत के बगालडीह गांव में बुधवार की दोपहर में हवा मिठाई बेचने आये युवक को बच्चा चोर समझ कर ग्रामीणों ने पकड़ लिया. उसे पेड़ से बांध दिया और जम कर पिटाई कर दी. घटना की सूचना पाकर तुरंत गालूडीह पुलिस गांव पहुंची, ग्रामीणों की चंगुल से युवक को निकाला और थाना ले लायी. पुलिस पूछताछ में युवक ने बताया कि उसका नाम जुल हसन (पिता-अजगर हसन) है.

  • पोटका : 65 लाख गबन मामले में महिला मुखिया गिरफ्तार

    पोटका : आठ माह से फरार चल रही पोटका प्रखंड के सानग्राम पंचायत की मुखिया रुक्मणी मुर्मू को पुलिस ने बुधवार को बिरसानगर के नुतनडीह से गिरफ्तार करके जेल भेज दिया.

  • जमशेदपुर : 46 करोड़ जीएसटी घोटाला के आरोपी पिता-पुत्र धराये

    जमशेदपुर : फर्जी कंपनी के नाम पर जीएसटी का 46 करोड़ रुपये घोटाला करने के मामला में पिता-पुत्र समेत तीन आरोपी को बिष्टुपुर पुलिस ने पटना से गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार युवकों में पटना के पाटलिपुत्र थाने के नेहरू नगर आनंद विजया हेरिटेज निवासी अभिजीत कुमार, उसके पिता प्रदीप कुमार और दानापुर थाना अंतर्गत खगरी रोड नियर तकियापुर पुलिस चौकी निवासी आशुतोष कुमार उर्फ राणा शामिल हैं. मंगलवार को मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी अनूप बिरथरे ने बताया कि गिरफ्तार लोग काफी शातिर हैं.

  • जमशेदपुर : सात दिनों के पूछताछ के बाद कलीमुद्दीन गया जेल

    जमशेदपुर : आतंकी संगठन अलकायदा का संदिग्ध सदस्य मानगो निवासी मौलाना कलीमुद्दीन को सात दिनों की पूछताछ के बाद एटीएस ने मंगलवार को कोर्ट में पेश किया. उसके बाद उसे जेल भेज दिया गया है. घाघीडीह जेल में मौलाना कलीम को सेल में रखा गया है. उस पर जेल प्रशासन नजर रख रहा है. संगठन को सहयोग व फंडिंग करने वाले कई सफेदपोशों का नाम भी पूछताछ में सामने आया है. कलीम फंड का इस्तेमाल युवकों को प्रशिक्षण दिलाने में करता था.

  • 46 करोड़ का जीएसटी घोटाला : पिता-पुत्र समेत तीन आरोपी पटना से गिरफ्तार

    फर्जी कंपनी के नाम पर जीएसटी के 46 करोड़ रुपये घोटाला करने के मामले में पिता-पुत्र समेत तीन आरोपियों को बिष्टुपुर पुलिस ने पटना से गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपियों में पाटलिपुत्र थाने के नेहरू नगर (आनंद विजया हेरिटेज) निवासी अभिजीत कुमार, उसके पिता प्रदीप कुमार और दानापुर थाना अंतर्गत खगरी रोड (तकियापुर पुलिस चौकी) के आशुतोष कुमार उर्फ राणा शामिल हैं.

  • गांधी जयंती पर आज साकची गोलचक्कर से सुबह छह बजे सद्भावना दौड़

    राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर शहर में जिला प्रशासन, जमशेदपुर अक्षेस, मानगो नगर निगम और जुगसलाई नगर परिषद की ओर से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा. इसके तहत बुधवार की सुबह छह बजे साकची गोलचक्कर से जेआरडी टाटा स्टेडियम तक सद्भावना दौड़ एवं प्लॉग रन का आयोजन किया गया है.

  • टेबो के हलमद जंगल से हथियार बरामद

    सुरक्षा बलों के सर्च ऑपरेशन के दौरान टेबो थाना क्षेत्र के हलमद जंगल से विस्फोटक व हथियार बरामद हुआ है. नक्सली जीवन कंडोलना दस्ते के साथ अनल दा, सालूका कायम, राम साय, अमित मुंडा, निर्मल कंडुलना समेत 15 से 20 नक्सलियों के हलमद में जमा होने की सूचना के बाद एसपी इंद्रजीत महथा ने सीआरपीएफ 60 बटालियन के कमांडेंट आनंद कुमार जेराई से विमर्श के बाद टीम का गठन किया.