• महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ रही मुसाबनी की चांदनी

    सुरदा क्रॉसिंग स्थित लोहिया भवन में संचालित आकृति प्रशिक्षण केंद्र के माध्यम से चांदनी बेसरा गांव की महिलाओं को काष्ठ कला का प्रशिक्षण देकर स्वरोजगार से जोड़ने का का

  • को-अॉपरेटिव कॉलेज की नयी बिल्डिंग में बनेगा डिस्पैच सेंटर

    उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी अमित कुमार अौर एसएसपी अनूप बिरथरे ने शुक्रवार को प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ को-अॉपरेटिव कॉलेज स्थित स्ट्रांग रूम, मतगणना कक्ष, डिस्पै

  • मोदी सरकार ने गरीबों के आंसू पोंछने का काम किया है : विद्युत

    जमशेदपुर लाेकसभा सीट से एनडीए प्रत्याशी विद्युत वरण महतो ने शुक्रवार को पटमदा के ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा किया. इस दाैरान उन्हाेंने बोड़ाम प्रखंड पार्टी कार्यालय, गुमानडीह, डांगरडीह समेत अन्य कई गांवों का दाैरा किया और बैठक की. दौरा के क्रम में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लोगों से मोदी सरकार के समर्थन में वोट देने की अपील की.

  • जीतने के बाद चुनाव में किये गये वादाें को भूल गयी सरकार : चंपई

    महागठबंधन के प्रत्याशी चंपई सोरेन ने शुक्रवार को बागबेड़ा, करनडीह, सुंदरनगर सहित अन्य क्षेत्रों में जनसंपर्क अभियान चलाया. बागबेड़ा में जनसंपर्क अभियान के बाद नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए चंपई सोरेन ने प्रश्न किया कि भाजपा सरकार पेट्रोल-डीजल को जीएसटी में शामिल कर आम जनता को महंगाई से क्यों नहीं मुक्ति दिलायी?.

  • नगरीय समूह में शामिल क्षेत्र को 2021 की जनगणना से बाहर न निकाला जाये

    जनगणना निदेशालय द्वारा 2021 की जनगणना की तैयारी शुरू कर दी गयी है. निदेशालय के संयुक्त निदेशक प्रियतोष अमिष्ट ने जिला प्रशासन अौर नगर निकायों के विशेष पदाधिकारी से जनगणना 2021 के लिए नगरों के बाह्य विकासों का चयन तथा नगरीय समूह की सीमांकन रिपोर्ट मां

  • झामुमो विधायक चंपई सोरेन के पुत्र बाबूलाल की दबंगई, मजिस्ट्रेट को दी गाली, नहीं करने दी वाहन चेकिंग

    झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक और जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र से महागठबंधन के प्रत्याशी चंपई सोरेन के पुत्र बाबूलाल सोरेन की दबंगई एकबार फिर सामने आयी है. बाबूलाल ने मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार पूर्ति व थाना के एएसआई भरत किशोर महतो को हड़काकर वाहन चेकिंग से रोक दिया और वाहन लेकर चलते बने. यह वाकया हुआ जादूगोड़ा थाना क्षेत्र के यूसिल अस्पताल चौक के पास.

  • चार ने भरे पर्चे, नौ ने खरीदे नामांकन पत्र

    सिंहभूम व जमशेदपुर लोकसभा सीटों के लिए दूसरे दिन गुरुवार को चार प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये. साथ ही दोनों सीटों के लिए कुल नौ प्रत्याशियों नामांकन पत्र भी खरीदे.

  • बाड़मेर व जैसलमेर से भी गर्म शहर

    जमशेदपुर सहित आसपास के इलाकों में तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. सोमवार को शहर का अधिकतम तापमान 41.8 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. अप्रैल माह में वर्ष 2018 में अधिकतम तापमान का रिकाॅर्ड टूट गया. सोमवार दो वर्ष में अप्रैल माह का सबसे गर्म दिन रहा. इससे पहले 2018 में पारा 41 डिग्री तक पहुंचा था. यह सबसे गर्म अप्रैल रहा. अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक रहा.

  • एमजीएम अस्पताल में इलाज हुआ दूर, अब मरीजों को रेफर करने पर अधिक है ध्यान

    एमजीएम अस्पताल में इलाज कराने पहुंच रहे गंभीर मरीजों को संसाधन और कर्मचारियों की कमी बता कर दूसरे अस्पतालों में रेफर कर दिया जा रहा है. पैसे की कमी के कारण गरीब मरीज परिजनों द्वारा घर ले जाकर झाड़ फूंक कराने की बात कह रहे हैं. जिनके पास संसाधन वह एमजीएम से मरीजों को हटाकर दूसरे अस्पताल ले जा

  • फॉर्म रद्द होने वाले रेलकर्मी भी दे सकेंगे परीक्षा

    दक्षिण-पूर्व जोन में सहायक लिपिक की विभागीय परीक्षा में रद्द फर्म वाले रेलकर्मी भी परीक्षा दे सकेंगे. ब्लैक की जगह ब्लू कलर से आवेदन भरने के कारण कई आवेदन रद्द कर दिये गये थे. मेंस कांग्रेस के महासचिव एसआर मिश्रा ने गार्डेनरीच में यह मामला उठाया और कार्मिक विभाग को पत्र भेजा था. इसके बाद रद्द आवेदन को सही करने का आदेश मंडल को जारी किया है.

  • जमशेदपुर : भाजपा ने तीन राज्यों में स्पेशल पावर एक्ट को खत्म कर दिया : डॉ अजय

    जमशेदपुर : कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने कहा कि भाजपा देशभक्ति का सर्टिफिकेट बांट रही है. जनता से जुड़े मुद्दे व उनकी नीतियों के खिलाफ बात करनेवाले को वह देशद्रोही करार दे रही है. कांग्रेस ने आर्म्ड फोर्स स्पेशल पावर एक्ट के लिए अपने वचन पत्र में सिर्फ समीक्षा करने की बात लिखी, तो भाजपा वाले हंगामा मचाने लगे. पर असलियत यह है कि उस एक्ट को त्रिपुरा, मेघालय अौर अरुणाचल प्रदेश से भाजपा ने पहले ही हटा दिया है. डॉ अजय गुरुवार को जमशेदपुर में पत्रकारों से बात कर रहे थे. मौके पर जमशेदपुर से झामुमो प्रत्याशी चंपई सोरेन भी थे. यह बताया गया कि वह 22 अप्रैल को नामांकन करेंगे.

  • जमशेदपुर : जांच दल के सामने नहीं आये दिनेश, आप से निकालने व टिकट वापस लेने की अनुशंसा

    जमशेदपुर : 30 लाख रुपये मांगने के स्टिंग में फंसे आप नेता दिनेश महतो गुरुवार को सात सदस्यीय जांच कमेटी के समक्ष पेश नहीं हुए. दिनेश महतो जमशेदपुर लोकसभा सीट पर पार्टी के प्रत्याशी हैं.

  • जमशेदपुर : लालू प्रसाद पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने में मामला दर्ज

    जमशेदपुर : फेसबुक पर लालू प्रसाद पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने में साइबर थाना में कांग्रेसी नेता ज्योतिष कुमार यादव ने टाटा मोटर्सकर्मी दयाशंकर तिवारी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. ज्योतिष ने फेसबुक पर वर्तमान राजनीति को लेकर एक पोस्ट किया था.

  • जमशेदपुर : टाटा स्टील के लाइम प्लांट में स्थायी कर्मी का शव बरामद

    जमशेदपुर : टाटा स्टील के लाइम प्लांट में मंगलवार की रात पौने दो बजे वैगन व ट्रैक के बीच से कंपनी के स्थायी कर्मचारी अनिल कुमार उपाध्याय (52) का शव बरामद किया गया. कंपनी प्रबंधन ने एंबुलेंस से शव को टाटा मेन हाॅस्पिटल भेज दिया. बिष्टुपुर पुलिस ने इस मामले में एफआइआर दर्ज की. घटना की सूचना मिलने के बाद बुधवार की सुबह टीएमएच पहुंचे परिजनों ने हत्या की आशंका जतायी. परिजनों ने पुलिस को लिखित शिकायत दी. देर शाम समझौते के बाद शिकायत वापस ले लिया.

  • जमशेदपुर : आप प्रत्याशी दिनेश महताे फंसे स्टिंग में, 30 लाख रुपये मांगे

    जमशेदपुर : जमशेदपुर लाेकसभा से आप (आम आदमी पार्टी) के अधिकृत प्रत्याशी दिनेश महताे स्टिंग अॉपरेशन का शिकार हाे गये हैं. अॉडियाे में वे किसी से 30 लाख रुपये की धनराशि की मांग करते हुए सुने जा रहे हैं.

  • जमशेदपुर : साइट इंजीनियर का अपहरण, चार घंटे में पुलिस ने किया बरामद, तीन गिरफ्तार

    जमशेदपुर :जमशेदपुर की कंस्ट्रक्शन कंपनी श्री साई इंजी कॉम प्राइवेट लिमिटेड के साइट इंजीनियर रमेश कुमार(45) का मंगलवार को चौका के दियानी से अपराधियों ने अपहरण कर लिया. कंपनी आरइओ के सड़क निर्माण का काम कर रही है.

  • जमशेदपुर : महिला सिपाही से अश्लील हरकत करने वाला रेल पुलिस का जवान गिरफ्तार

    जमशेदपुर : गोलमुरी में ड्यूटी पर तैनात महिला सिपाही के साथ सोमवार को रेल पुलिस के जवान योगेंद्र कुमार ने छेड़खानी व अभद्र व्यवहार किया. महिला सिपाही के विरोध करने पर आसपास के टेंपो चालक व अन्य लोगों ने जवान को पकड़कर पिटाई की और पुलिस के हवाले कर दिया.

  • जमशेदपुर : शिबू सोरेन की बेटी अंजनी ने मयूरभंज सीट से भरा परचा

    जमशेदपुर : झारखंड मुक्ति मोर्चा अध्यक्ष शिबू सोरेन की पुत्री अंजनी सोरेन ने सोमवार को मयूरभंज संसदीय सीट से एक सेट नामांकन दाखिल किया. नामांकन के दौरान पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन, ओड़िशा के प्रभारी पवन, निरल पूर्ति, झामुमो ओड़िशा के प्रदेश उपाध्यक्ष महेश हेंब्रम मौजूद थे. मयूरभंज में 29 अप्रैल को चुनाव होना है. वहीं बागरीपोसी विधानसभा सीट के लिए भागू हांसदा अौर भरोड़ा सीट के लिए झामुमो के अधिकृत प्रत्याशी केके जेना ने नामांकन दाखिल किया.

  • जमशेदपुर : दस्त और पेट दर्द पर रेलमंत्री को ट्वीट देखते-देखते 36 यात्री हो गये बीमार, बर्ड फ्लू की आशंका

    जमशेदपुर : नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस (22812) में शनिवार रात चिकन-पनीर मसाला सब्जी खाने वाले तीन दर्जन यात्री फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गये. कोच बी-3, बी-5, बी-8 व बी-9 के 36 यात्रियों की तबीयत अचानक सुबह बिगड़ गयी.

  • जमशेदपुर की अन्या राज्य की सेकेंड टॉपर, 60वां रैंक िमला

    संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा 2018 का अंतिम परिणाम शुक्रवार की देर शाम जारी कर दिया. परीक्षा में झारखंड के विद्यार्थियों ने भी परचम लहराया है. रांची, जमशेदपुर, मधुपुर, हजारीबाग सहित अन्य जिलों के विद्यार्थियों ने बेहतर प्रदर्शन किया है.

  • यूनियन का फोकस पांच साल का ग्रेड और 50 फीसदी एमजीबी दिलाने पर

    टाटा स्टील में लंबित ग्रेड रिवीजन पर शुक्रवार से वार्ता फिर प्रारंभ हो गयी. शाम साढ़े चार बजे से शुरू हुई वार्ता में प्रबंधन की ओर से जुबीन पालिया समेत अन्य वरीय अधिकारी तथा यूनियन की ओर से अध्यक्ष आर रवि प्रसाद, महामंत्री सतीश कुमार सिंह, डिप्टी प्रेसिडेंट अरविंद कुमार पांडेय शामिल हुए.

  • अश्लील हरकत मामले में फोरमैन का गेटपास जब्त

    टाटा स्टील में महिला ठेका कर्मचारी के साथ अश्लील हरकत करने के आरोप में फंसे टाटा स्टील के फोरमैन का गेटपास जब्त कर लिया गया है. प्रबंधन ने जांच पूरी होने तक के लिए आरोपी को निलंबित किया हुआ है.

  • अन्या दास ने तीसरे प्रयास में यूपीएससी में पायी दूसरी बार सफलता

    सोनारी सेवेंथ एक्सटेंशन रोड स्थित प्रताप टावर की रहने वाली अन्या दास ने सिविल सर्विसेज की परीक्षा पास कर ली. अन्या को 60वीं रैंक मिली है. उन्होंने तीसरे प्रयास में यह सफलता हासिल की है. इससे पूर्व उन्होंने वर्ष 2017 में भी सिविल सर्विसेज की परीक्षा पास की थी.

  • बिजली रहने पर ही मिलता है पीने का पानी

    जमशेदपुर प्रखंड मुख्यालय से करीब डेढ़ किमी दूर स्थित तिरिलटोला के बनिया बस्ती (हलुदबनी-परसुडीह) में पानी की घोर किल्लत है. बस्ती के करीब 70 परिवार को एक चापानल पर आश्रित होना पड़ रहा है. बस्ती में दो चापानल है. इसमें से एक स्थायी रूप से कई सालों से खराब पड़ा हुआ है. दूसरे चापानल का हैंडल खोल दिया गया है. उसमें सबमर्सिबल मशीन लगा दिया गया है.

  • 31 मार्च को संविदा खत्म, दो अप्रैल को घूस लेते पकड़ाये

    घूस लेते पकड़े गये मानगो नगर निगम के आरोपी सहायक अभियंता (एइ) रौशन रंजन के मामले में गुरुवार को नया खुलासा सामने आया है. एइ रौशन रंजन की कार्य संविदा अवधि 31 मार्च 2019 को खत्म हो गयी थी. सेवा विस्तार के लिए पिछले माह नगर विकास विभाग को पत्र भेजा गया था, लेकिन अब तक उसे स्वीकृति नहीं मिल सकी है. इस बीच दो अप्रैल को वह कार्यालय चैंबर में घूस लेते पकड़े गये.

  • मानगो में दो और जुगसलाई में आठ घंटे तक शेडिंग, मानगो में जलापूर्ति भी हुई प्रभावित

    गुरुवार को शाम को गम्हरिया पावर ग्रिड में फॉल्ट के कारण डिमांड के विरुद्ध मानगो कुंवर बस्ती को कम बिजली की आपूर्ति की गयी. यहां अपराह्न 4.30 से लेकर शाम छह बजे तक लोड शेडिंग कर बिजली आपूर्ति की गयी. इस कारण मानगो के कई मुहल्ले में शाम के समय की जलापूूर्ति प्रभावित हुई.

  • डायरिया के मरीज बढ़े, सदर में आठ का चल रहा है इलाज

    मौसम में लगातार हो रहे बदलाव के कारण सर्दी-खांसी के साथ-साथ डायरिया के मरीज अस्पताल पहुंच रहे हैं. सदर अस्पताल के डॉक्टरों के अनुसार यहां प्रतिदिन तीन से चार मरीज उल्टी व दस्त की शिकायत लेकर पहुंच रहे हैं, जिसमें से एक-दो को भर्ती कर लिया जाता है. अस्पताल में अभी आधा दर्जन से अधिक लोग उल्टी व दस्त की शिकायत के कारण भर्ती हैं.

  • टेल्को : स्कूल बस की चपेट में आकर दो युवक गंभीर

    टेल्को थानांतर्गत ट्रक पार्क मोड़ के पास स्कूल बस की चपेट में आकर बाइक सवार दो युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गये. टाटा मोटर्स अस्पताल में प्राथमिकी चिकित्सा के बाद दोनों को टाटा मेन अस्पताल रेफर कर दिया गया. घायलों में बारीनगर सबरी चौक निवासी माे. साजिद और सलीम सिद्दकी शामिल है. सलीम की स्थिति गंभीर बनी हुई है.

  • दाल व दूध की मात्रा घटायी

    एमजीएम अस्पताल में महंगाई को देखते हुए मरीजों को मिलने वाले खाने की मात्रा में कटौती की गयी है. पहले एक टाइम में प्रति मरीज 70 ग्राम दाल दिया जाता था, उसमें 10 ग्राम की कटौती कर 60 ग्राम दिया जा रहा है. इसके साथ ही लिक्विड लेने वाले वैसे मरीज जिनका ऑपरेशन हुआ है.

  • जमशेदपुर : जदयू नेता सालखन मुर्मू के सम्मान समारोह में फोटो खींच रहे एसआइ से भिड़े कार्यकर्ता, हंगामा

    जमशेदपुर :हाल ही में जनता दल यूनाइटेड में शामिल हुए झारखंड दिशोम पार्टी (झादिपा) और आदिवासी सेंगल अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष सालखन मुर्मू का बुधवार को जदयू जमशेदपुर महानगर की ओर से स्वागत किया. आयोजन स्थल पर साकची थाना के सब-इंस्पेक्टर द्वारा कार्यक्रम की तस्वीर लेने का विरोध कार्यकर्ताओं ने किया और हंगामा मचाया.

  • जुस्को में पांच दिन कार्य दिवस

    जुस्को में पांच दिन के कार्य दिवस पर प्रबंधन व जुस्को श्रमिक यूनियन के बीच सहमति बन गयी है. जमशेदपुर को छोड़कर आउट लोकेशन पर यह व्यवस्था लागू कर भी दी गयी है. जमशेदपुर में नयी कार्य अवधि को लेकर प्रबंधन अलग से अधिसूचना जारी करेगा. प्रबंधन ने एक अप्रैल से कार्य अवधि के संबंध में नयी प्रणाली लागू की है. इसके तहत लेट पंच पर कर्मचारियों को माह में अधिकतम 45 मिनट का ग्रेस पीरियड मिलेगा.

  • नन टेक्निकल की बहाली और नये ग्रेड की तैयारी

    टाटा स्टील की ग्रेड रिवीजन वार्ता के लिए टाटा वर्कर्स यूनियन की ओर से दिये गये चार्टर ऑफ डिमांड्स से अलग नन टेक्नीकल उम्मीदवारों बहाली का प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है. कंपनी के अलग-अलग विभागों में कार्यरत ठेका कर्मचारियों की संख्या का ब्योरा जुटाया गया है.

  • अपराधी की जगह पक्षी पकड़ रही थी पुलिस, युवक ने जाल से निकाला, तो पीटा, थाना लायी

    आजादनगर थाने के तीन सिपाहियों की ओर से पक्षी पकड़ने के लिए खेत में बिछाये गये जाल से एक पक्षी को निकाल कर घर ले जाना चांडिल के आसनबनी गांव निवासी रवि सिंह (17) को काफी महंगा पड़ा. घर से बाहर निकाल कर सिपाहियों ने रवि की जम कर पिटाई कर दी. यही नहीं, उसे पकड़ कर आजादनगर थाना लेकर आये.

  • महिला डॉक्टर से पर्स छीन कर भाग रहे बाइक सवार तीन बदमाश धराये

    परसुडीह में सदर अस्पताल के पास महिला डॉक्टर उषा कुमारी से पर्स छीन कर भाग रहे तीन युवकों को पुलिस ने दौड़ा कर पकड़ लिया. पुलिस ने युवकों के पास से डॉ उषा का पर्स भी बरामद कर लिया है.

  • अगले चार दिनों में गरज के साथ चलेंगी तेज हवाएं

    जमशेदपुर सहित आसपास के इलाकों में एक बार फिर तापमान में वृद्धि हुई है. पारा सामान्य से पांच डिग्री ऊपर पहुंच गया है. दिन में तेज धूप रही. गर्मी के कारण सड़कें दोपहर को अपेक्षाकृत खाली रहीं.

  • छापेमारी कर रही उत्पाद टीम पर हमला महिला आरक्षी घायल, दो गाड़ियां तोड़ीं

    पूर्वी सिंहभूम उत्पाद पुलिस अौर सीसीआर की सशस्त्र पुलिस टीम ने सूचना के आधार पर मंगलवार को बागबेड़ा वायरलेस मैदान के समीप रहने वाले राजू राव के घर पर अौचक छापेमारी की. मंगलवार रात करीब नौ बजे छापे के दौरान आरोपी राजू राव के घर अौर आसपास के लोगों ने उत्पाद विभाग टीम पर हमला कर दिया.

  • साइबर थाना पहुंच मां ने बेटी की करतूत बतायी

    सोमवार को एक युवती ने प्रेमी द्वारा अश्लील वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने की शिकायत की थी, जोकि जांच में झूठा निकला. युवती झूठी कहानी बनाकर थाना में शिकायत की थी. साथ ही उसके पास वीडियो भी नहीं है. इसके अलावा युवती ने शिकायत में अपना नाम भी गलत लिखा है.

  • आमने-सामने : जानें जमशेदपुर संसदीय क्षेत्र का हाल, क्‍या है सांसद के दावे और विपक्ष का आरोप

    जमशेदपुर संसदीय सीट पर वर्ष 2014 के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी विद्युतवरण महतो ने विजय हासिल की थी. श्री महतो को 4,64,153 मत मिले थे. उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी जेवीएम के डॉ अजय कुमार को 99,876 वोट से पराजित किया था. विद्युत वरण महतो ने अपने पांच साल के संसदीय कार्यकाल में 893 सवाल उठाये हैं. सदन में 105 डिबेट, 44 विशेष चर्चा में शामिल रहे.

  • जुस्को कर्मियों को 10 दिनों का पितृत्व अवकाश

    टाटा स्टील की सहयोगी कंपनी जुस्को ने सोमवार को नये वित्तीय वर्ष के पहले दिन अपने 1350 कर्मचारियों को तोहफा दिया है. कर्मचारियों के लिए अधिकतम 10 दिनों का (लगातार) पितृत्व अवकाश का प्रावधान किया है. यह सुविधा एक अप्रैल 2019 से प्रभावी मानी जायेगी. इस संबंध में अधिसूचना

  • शाम होते ही ठेलाें से घिर जाती है स्टेशन टीओपी

    टाटानगर स्टेशन के सामने स्थित टीओपी के आसपास हर दिन शाम का नजारा खास होता है. शाम होते ही टीआेपी के चारों ओर दुकानें सज जाती है. ठेला-खोंमचे की दुकानों के कारण पूरे इलाका अतिक्रमित हो जाता है. आने-जाने वालों को इससे काफी परेशानी होती है. टीओपी की दीवार से सटकर एगरोल और चाउमीन की

  • टाटा से फिर चलेगी विशाखापत्तनम एक्सप्रेस

    टाटानगर से टाटा- विशाखापत्तनम साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन अप्रैल माह में फिर से शुरू होगा. वाशिंग लाइन के विस्तारीकरण के कारण एक दिसंबर 17 से टाटा- विशाखापत्तनम एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन रद्द है.

  • 600 शिक्षकों के फरवरी माह का वेतन लटका

    पूर्वी सिंहभूम जिले के करीब 600 शिक्षकों के फरवरी माह का वेतन लटक गया है. कोषागार का लिंक फेल होने की वजह से ऐसा हुआ है. जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय की अोर से बिल तैयार कर कोषागार में भेजा गया था, लेकिन वहां लिंक फेल रहने के कारण बिल नहीं निकल सका. जिन शिक्षकों का वेतन लटका है,

  • 1.50 करोड़ का मॉड्यूलर ओटी एक साल में मात्र 14 ऑपरेशन

    एमजीएम अस्पताल की इमरजेंसी में 1.5 करोड़ की लागत से बने मॉड्यूलर ऑपरेशन थियेटर (ओटी) में अब तक मात्र 14 मेजर ऑपरेशन किये गये है. यह एक साल (2018) का आकड़ा है. इस एक साल में अस्पताल के सभी विभागों को मिलाकर कुल 5588 मेजर ऑपरेशन किये गये. इसमें सर्जरी, ऑर्थो, आई, इएनटी

  • Lok Sabha Election 2019 : RTI एक्टिविस्ट दिनेश महतो होंगे जमशेदपुर लोकसभा से AAP के उम्मीदवार

    रांची : आम आदमी पार्टी ने झारखंड में आरटीआई एक्टिविस्ट दिनेश महतो को जमशेदपुर लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी बनाया है. कुछ और लोकसभा सीटों पर झारखंड अपने प्रत्याशी उतार सकती है. AAP के झारखंड प्रदेश संयोजक जय शंकर चौधरी ने शनिवार को यह जानकारी दी.

  • जमशेदपुर : जेएमएम बिरसानगर के शाखा अध्यक्ष गिरफ्तार

    जमशेदपुर : बिरसानगर पुलिस ने जोन नंबर सात के जेएमएम शाखा अध्यक्ष बलजीत उर्फ बलवीर सिंह को गुरुवार की रात छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया है. बलजीत रामगढ़ के भुरकुंडा में डकैती और लूट कांड आरोपी है फरार चलल रहा था. वहां की पुलिस उसकी तलाश में थी और उसे फरार घोषित कर दिया था. इधर, रामगढ़ पुलिस को सूचना मिली कि बलजीत सिंह शहर के बिरसानगर क्षेत्र में रह रहा है.

  • जमशेदपुर : महिला मजदूर के साथ की अश्लील हरकत, वीडियो वायरल

    जमशेदपुर :टाटा स्टील में कार्यरत ठेका कंपनी रामचंद्र एंड ब्रदर्स के फोरमैन ने वहां काम करने वाली महिला मजदूर के साथ अश्लील हरकत की और उसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. वीडियो वायरल होने के बाद परसुडीह खासमहल निवासी महिला मजदूर को कंपनी ने काम से बैठा दिया है.

  • अगले साल से मैट्रिक व इंटर परीक्षा जनवरी में

    जैक अध्यक्ष अरविंद प्रसाद सिंह ने कहा कि अगले साल से मैट्रिक व इंटर की परीक्षा जनवरी में होगी. साथ ही मार्च के अंत तक दोनों ही परीक्षाओं के परिणाम भी घोषित कर दिए जायेंगे. इससे अप्रैल में नामांकन की प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही मासांत तक पढ़ाई भी शुरू हो जाएगी.

  • कपाली की 200 से ज्यादा महिलाओं से करोड़ों की ठगी, सेंटर संचालिका फरार

    कपाली ताज नगर में महिला सेंटर चलाने वाली अंजुम परवीन आसपास की लगभग 200 महिलाओं के रुपये व गहने लेकर फरार हो गयी है. बस्ती की महिलाओं के अनुसार लगभग

  • जमशेदपुर : पूर्व मंत्री दुलाल भुइयां ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, डॉ अजय ने कहा, इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया

    जमशेदपुर : झारखंड के पूर्व मंत्री दुलाल भुइयां ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. सोमवार को उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार को इस्तीफे की कॉपी भेजी. इसमें उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने की घोषणा की. दुलाल भुइयां ने प्रभात खबर से कहा कि वे पार्टी के प्रति वफादार रहे, पर डॉ अजय कुमार लगातार उन्हें इग्नोर कर रहे थे.

  • साथ निकली अभिषेक -सूरज की शव यात्रा, दोस्तों के साथ रो पड़ी बस्ती

    खरकई नदी के बड़ौदा घाट में होली के दिन डूबे इस्ट प्लांट बस्ती शिवनगर के अभिषेक पांडेय और सूरज गुप्ता का शव शनिवार को शिव घाट के पास से बरामद किया गया. बागबेड़ा पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से सुबह 7 बजे तक शव बाहर निकाला गया. हालांकि बच्चों की तलाश के लिए रांची से एनडीआरएफ की 18 सदस्यीय टीम सुबह बड़ौदा घाट पहुंची थी.

  • घर पर पथराव-फायरिंग, दो हिरासत में

    सीतारामडेरा थाना अंतर्गत कल्याण नगर में दीपक कुमार साहू और संदीप के घर पर युवकों ने पथराव व फायरिंग की. इसके बाद दीपक के भाई पवन को जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गये.

  • छेड़खानी का विरोध किया, तो मारपीट कर किया जख्मी

    सीतारामडेरा बागान एरिया की एक महिला व उसके परिवार के लोगों ने जब छेड़खानी का विरोध किये तो बदमाशों ने महिला और परिवार के लोगों ने मारपीट कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. घायल को टीएमएच में भर्ती किया गया था.

  • भाजपा की सभा में आज उत्साह भरेंगे जयंत सिन्हा

    भाजपा जमशेदपुर महानगर के तत्वावधान में रविवार काे विजय संकल्प सभा का आयोजन बिष्टुपुर स्थित माइकल जॉन प्रेक्षागृह में किया जायेगा. इसमें नागरिक उड्डयन मंत्री जयंत सिन्हा कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे आैर उनमें ऊर्जा का संचार करेंगे. भाजपा जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष दिनेश कुमार ने बताया कि 2019 लोकसभा चुनावों की घोषणा हो चुकी है.

  • बेटा-बेटी ने ठुकराया, तो वृद्धाश्रम पहुंचे, वहां भी नहीं मिला आश्रय

    बेटा द्वारा घर से निकाले जाने के बाद दर-दर की ठोकरें खा रहे पूर्व जेम्को कर्मचारी विश्वजीत मुखर्जी को शनिवार को वृद्धाश्रम में भी जगह नहीं मिली. अभी भी वे इधर-उधर भटक कर अपनी जिंदगी गुजार रहे हैं. शनिवार को मानगो शंकोसाई के खड़िया बस्ती के राजेश कुमार, नीरज कुमार, धीरज कुशवाहा ने उन्हें भटकते हुए देखा तो उनके बारे में जानना चाहा.

  • दो हिरणों को ग्रामीणों ने पकड़ा, वन विभाग को सौंपा

    नेशनल हाइवे के पास स्थित बड़ाबांकी गांव में दो हिरणों को ग्रामीणों ने पकड़ कर वन विभाग के हवाले सौंपा. शनिवार की सुबह दो हिरणों को जंगली कुत्ते ने काट लिया था. इसके बाद भटकते हुए गांव पहुंच गये.

  • पार्टी से लौटती वैन पलटी, तीन मरे, 18 घायल

    चांडिल के नारगाडीह गांव के कुली माेड़ के पास शनिवार तड़के चार बजे तेज रफ्तार टाटा मैजिक पलट गयी. इस घटना में नौ वर्ष की बच्ची रुपा उर्फ गुरबारी, छेपा सिंह सरदार और गोवर्धन सिंह मुंडा की मौत हो गयी, जबकि 18 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घायलों को एमजीएम में भर्ती कराया गया है.

  • नदी में नहाने गये छह दोस्तों में से तीन डूबे, एक का शव बरामद, दो लापता

    जमशेदपुर : होली खेलने के बाद खरकई नदी स्थित बागबेड़ा बड़ौदा घाट पर गुरुवार दोपहर (2.30 बजे) नहाने गये बर्मामाइंस इस्ट प्लांट बस्ती शिवनगर के पांच किशोर और एक युवक में से एक आदर्श कुमार सिंह उर्फ गोलू (16) की डूबने से मौत हो गयी, जबकि अभिषेक पांडेय (16) व सूरज गुप्ता (16) लापता है

  • ट्रेन में बैग चुराने वाले गिरोह का खुलासा, 2. 23 करोड़ बरामद, तीन गिरफ्तार

    राउरकेला आरपीएफ ने ट्रेन में चोरी करने वाले हाइ प्रोफाइल गिरोह का पर्दाफाश किया है. गिरोह के तीन सदस्यों के पास से 2.23 करोड़ रुपये नकद, 17 सेकेंड एसी का अग्रिम टिकट बरामद किया है.

  • घाघीडीह जेल में मारपीट, सेल में डाले गये दो बंदी

    घाघीडीह सेंट्रल जेल में अखिलेश सिंह गिरोह और नीरज दुबे गिरोह के बीच होली के एक दिन पहले मारपीट हो गयी. मारपीट करने वाले नीरज दुबे गिरोह के अमन मिश्रा और रोहित सिंह उर्फ पटपट को जेल प्रशासन ने सेल में डाल दिया है. घटना के बाद जेल में तनाव व्याप्त है. बंदियों को एक वार्ड से दूसरे वार्ड पर जाने पर रोक लगा दी गयी है.

  • सीएम रघुवर दास व मंत्री सरयू राय के घर उड़े रंग-गुलाल

    मुख्यमंत्री रघुवर दास हाेली पर पूरी तरह होली के मूड में दिखे. उन्हाेंने झलकुट्टन में हिस्सा लिया आैर जमकर रंगाेत्सव का त्योहार मनाया. एग्रिकाे स्थित सीएम आवास के पीछे होली के लिए विशेष रूप से टेंट लगाया गया था, जिसमें रघुवर दास खुद माैजूद थे. आने-जाने वालों से रंग लगा रह थे आैर उन्हें रंग से सराबाेर भी कर रहे थे.

  • पिस्टल और गाेलियों के साथ चार गिरफ्तार

    एमजीएम थाना क्षेत्र के डिमना चौक के पास से गुरुवार दोपहर 2.30 बजे पुलिस ने एक देसी पिस्टल, दो मैंगजीन और चार जिंदा कारतूस के साथ चार युवकों को गिरफ्तार किया है. एमजीएम थाना प्रभारी अरविंद कुमार ने बताया कि डिमना चौक पर शराब के नशे में हंगामा की सूचना पर पुलिस पहुंची थी.

  • 0िभलाई पहाड़ी में हाथी का उत्पात, सूंड से कुंडी नहीं खुली ताे ताेड़ा दरवाजा

    जिप सदस्य पिंटू दत्ता के एनएच 33 स्थित भिलाई पहाड़ी पेट्राेल पंप के पास स्थित आवास में घुसकर हाथी ने उत्पात मचाया. घटना गुरुवार की रात की है. पिंटू दत्ता ने बताया कि हाेली मनाने के बाद परिवार के लाेग आराम करने कमरे में आ गये. उसी वक्त उन्हें सीसीटीवी कैमरे में गेट की तरफ हाथी आता हुआ दिखायी दिया.

  • दुबई के घरों में पहुंची खेलाराम मुर्मू की भिंडी

    पूर्वी सिंहभूम के पोटका प्रखंड के किसान खेलाराम मुर्मू की मेहनत रंग लायी है. उनके खेतों से उपजी एक टन भिंडी कोलकाता के इंटरनेशनल एक्सपोर्ट कार्गो डिवीजन से दुबई भेजी गयी है. खेलाराम ने ड्रिप इरिगेशन की मदद से खेती की है. किसान खेलाराम इ-कारोबार से जुड़े हैं, जिसके कारण उन्हें अपनी भिंडी दुबई भेजने में काफी आसानी हुई.

  • पुलिस ने मारपीट करने वाले पर नहीं की कार्रवाई, तो युवक ने पी ली केरोसिन

    काशीडीह तीन नंबर बागान के मनीष कुमार ने मंगलवार केरोसिन पी ली. परिवार के लोग उसे सबसे पहले एमजीएम लेकर गये, जहां से डॉक्टरों ने उसे टीएमएच रेफर कर दिया.

  • दूसरी शादी की तो पहली ने पति को भेजवाया जेल

    पहली पत्नी के रहते दूसरी शादी करने वाले सुंदरनगर के हितकू निवासी बीजू साहू को सुंदरनगर पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. बीजू की पत्नी प्रीति साहू ने सुंदरनगर थाना में मंगलवार को पति के खिलाफ केस दर्ज कराया था. बीजू सुंदरनगर में मोबाइल मरम्मत करता था.

  • गंगाजल से शुद्धिकरण कर 32 परिवारों ने की स्वधर्म में वापसी

    आनंदपुर : विश्व कल्याण आश्रम में 32 परिवारों का शुद्धिकरण कर मंगलवार को स्वधर्म में वापसी करायी गयी. आश्रम पहुंचे ब्रह्मचारी माधवानंद ने गंगाजल से शुद्धिकरण किया और तिलक, चंदन लगाकर स्वधर्म में वापसी करायी. मौके पर उपस्थित ब्रह्मचारी सच्चित स्वरूप, ज्योतिषपीठ आचार्य रविशंकर शास्त्री, आचार्य व्यास समेत पंडितों ने मंत्रोचार कर राम नाम का जाप कराया और सबको मौली धागा बांधा गया.

  • 1 जनवरी से पारा शिक्षकों का बढ़ा मानदेय हुआ फाइनल, अक्तूबर का मानदेय रिलीज

    जमशेदपुर : पारा शिक्षकों की अोर से पिछले दिनों किये गये आंदोलन के बाद उनके मानदेय को बढ़ाने के लिए गठित की गयी कमेटी से संयुक्त रूप से निर्णय लिया है कि पारा शिक्षकों को 1 जनवरी 2019 से बढ़ा हुआ मानदेय दिया जायेगा.

  • एक अप्रैल से झारखंड ग्रामीण बैंक का संचालन करेगा एसबीआइ

    संजीव भारद्वाज, जमशेदपुर : देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक अॉफ इंडिया के साथ झारखंड ग्रामीण बैंक आैर वनांचल ग्रामीण बैंक का नाम जुड़ जायेगा. एक अप्रैल से झारखंड ग्रामीण बैंक आैर वनांचल ग्रामीण बैंक का विलय हाे जायेगा.

  • भजन गाते हुए बाबूराव को हुआ हार्ट अटैक

    शहर के प्रख्यात गजल गायक टी बाबू राव साेमवार काे काेलकाता के डालिमतल्ला स्थित श्री श्याम मंदिर में आयाेजित श्री श्याम महाेत्सव में भजन प्रस्तुत कर रहे थे उसी समय उन्हें दिल का दौरा पड़ा. उन्हें तत्काल आइएसएल अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां आॅपरेशन किया गया लेकिन मंगलवार तड़के फिर दिल का दाैरा पड़ने से उनका निधन हो गया.

  • 1 जनवरी से पारा शिक्षकों का बढ़ा मानदेय हुआ फाइनल, अक्तूबर का मानदेय रिलीज

    पारा शिक्षकों की अोर से पिछले दिनों किये गये आंदोलन के बाद उनके मानदेय को बढ़ाने के लिए गठित की गयी कमेटी से संयुक्त रूप से निर्णय लिया है कि पारा शिक्षकों को 1 जनवरी 2019 से बढ़ा हुआ मानदेय दिया जायेगा. इसे लेकर राज्य परियोजना निदेशक उमा शंकर सिंह ने एक पत्र जारी किया.

  • एक अप्रैल से झारखंड ग्रामीण बैंक का संचालन करेगा एसबीआइ

    देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक अॉफ इंडिया के साथ झारखंड ग्रामीण बैंक आैर वनांचल ग्रामीण बैंक का नाम जुड़ जायेगा. एक अप्रैल से झारखंड ग्रामीण बैंक आैर वनांचल ग्रामीण बैंक का विलय हाे जायेगा. अब

  • दंगाइयों पर पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

    गोलमुरी पुलिस लाइन में मंगलवार को पुलिस ने दंगाइयों से निबटने का मॉक ड्रिल (ट्रेनिंग अभ्यास) किया. इस दौरान जवानों की एक टुकड़ी को दंगाई बनाकर सामने खड़ा किया गया जबकि दूसरी ओर क्यूआरटी और जैप के जवान मोर्चे पर थे. मॉक ड्रिल के दौरान दंगाई हो- हंगामा करते हुए पुलिस की ओर बढ़े.

  • होली में आज व कल मौसम रहेगा साफ

    जमशेदपुर सहित आसपास के इलाके में 20 व 21 मार्च को मौसम सामान्य रहेगा. अासमान साफ रहेगा. बादल नहीं रहेंगे. भारत मौसम विज्ञान विभाग की ओर से जारी सूचना के अनुसार अगले दो दिनों तक अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

  • चेकिंग के दौरान वाहन से एक लाख रुपये बरामद

    उत्तर दिनाजपुर जिले के ग्वालपोखर थाना क्षेत्र अंतर्गत पांजिपाड़ा इलाके में नाका चेकिंग के दौरान तीन व्यक्तियों को पुलिस ने एक लाख रुपए के साथ हिरासत में लिया है. चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद पुलिस की ओर से सख्ती बरती जा रही है

  • बदला मौसम, सामान्य से चार डिग्री नीचे गिरा तापमान

    जमशेदपुर सहित आसपास के इलाकों में सोमवार को मौैसम साफ हुआ. बीच-बीच में बादल छाये रहे, जो कुछ देर में ही छंट गये. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे तक मौसम का मिजाज मिलाजुला रहेगा.

  • मानगो : जलमीनार निर्माण में बाधा बने 40 पेड़ों को काटने की मंजूरी

    मानगो जलापूर्ति योजना के तहत मानगो वन विभाग परिसर में प्रस्तावित जलमीनार निर्माण में बाधक बन रहे 40 पेड़ों को काटने की मंजूरी मिल गयी है. हाइकोर्ट द्वारा गठित राज्य सरकार की उच्च स्तरीय कमेटी ने जनहित में यह मंजूरी दी है. पेयजल विभाग की एजेंसी ने पिछले सप्ताह जलमीनार का काम शुरू किया था तभी मानगो रेंजर ने बिना अनुमति पेड़ काटने पर रोक लगा दिया था.

  • टाटा स्टील में नया सप्लाई चेन मैनेजमेंट डिवीजन का गठन, वीपी बने दिब्येंदु

    टाटा स्टील प्रबंधन ने कंपनी के विस्तारीकरण को ध्यान में रखकर सप्लाई चैन मैनेजमेंट नाम से नया डिवीजन बनाया है. राॅ मेटेरियल, लॉजिस्टिक व कस्टमर सर्विसेस को मिलाकर इसे सेंट्रलाइज्ड कर दिया गया है. दिब्येंदु बोस को सप्लाइ चेन का नया वाइस प्रेसिडेंट बनाया गया है. वह नये निवेश की संभावनाओं के साथ जमशेदपुर, कलिंगानगर व भूषण स्टील के सप्लाइ चेन की व्यवस्था देखेंगे.

  • नहीं मिली स्पेशल ट्रेन, शौचालय में करना पड़ा सफर

    होली की तिथि नजदीक आते ही बिहार जाने वाली ट्रेनों और बसों में भीड़ बढ़ने लगी है. हालात यह है कि ट्रेन का स्लीपर कोच जनरल कोच में तब्दील हो गयी है. यात्रियों का ट्रेनों में सफर करना मुश्किल हो गया है. ट्रेन के आते ही यात्री सवार होने के लिए दौड़ पड़ रहे हैं.

  • बिहार जाने वाली ट्रेनों में वेटिंग 150 के पार

    टाटानगर रेलवे स्टेशन से बिहार जाने के लिए यात्रियों को इस बार रेलवे ने होली स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा नहीं की. 20 को होलिका दहन और 21 मार्च को होली है. टाटानगर से बिहार होकर चलने वाली साउथ बिहार, टाटा

  • अब डाकिये घर तक पहुंचायेंगे पेंशनधारियों की पेंशन

    रोहित कुमार सिंह, गया : अब डाकिया को पेंशनधारियों के घर तक पेंशन पहुंचने की जिम्मेदारी दी जायेगी. इसके लिए आपको सिर्फ उसे आधार नंबर और अपने अंगूठे की छाप देनी होगी. यह सुविधा पेंशनर्स को मुफ्त मिलेगी.

  • डिमना लेक के सनातन धाम का शिवलिंग हटाया

    जमशेदपुर. डिमना लेक स्थित सनातन धाम में स्थापित प्राचीन शिवलिंग समेत नाै मूर्तियाें काे शनिवार देर शाम हटा दिया गया. मामले में सिदगाेड़ा विद्यापति नगर में रहने वाले मनीष कुमार ने बाेड़ाम थाने में जुस्काे के अमित सिंह, अरुण सिंह, पीएन ठाकुर, अशाेक कुमार दुबे, संजय मुखी के खिलाफ नामजद शिकायत दर्ज करायी है.

  • जमशेदपुर के शुभांक ने बनाया रोपोसो एप

    जमशेदपुर : राजेंद्र विद्यालय के पूर्व विद्यार्थी कौशल शुभांक ने अपने कॉलेज के दो दोस्तों के साथ मिल कर रोपोसो एप तैयार किया है. इस एप को कुल 2.5 करोड़ भारतीय इस्तेमाल कर रहे हैं.

  • टीएमएच में नौकरी लगवाने के नाम पर नर्सिंग स्कूल की 20 छात्राओं से ठगी

    बकौल कौशल उनकी सफलता में जमशेदपुर के लोगों का अहम योगदान है. यही कारण है कि अपने शहर के लोगों के कर्ज को उतारना चाहते हैं. कहा अब रोपोसो के माध्यम से जमशेदपुर के युवाओं को नौकरी देने के साथ ही उन्हें कई हुनर सिखाये जायेंगे. इसके लिए प्रयास किया जा रहा है. कंपनी का विस्तार होगा.

  • दूसरी ओर गोविंदपुर में ग्लेज इंडिया से जुड़े छह लोगाें पर केस

    जमशेदपुर : ग्लेज इंडिया कंपनी से जुड़े छह लोगों के खिलाफ गोविंदपुर क्षेत्र के रहने वाले सुभाष उपाध्याय ने ठगी करने व उन्हें संरक्षण देने का मामला दर्ज कराया है.

  • आंधी-बारिश ने रोकी शहर की रफ्तार, घरों के छप्पर उड़े, जगह-जगह टूटे पेड़

    जमशेदपुर : जमशेदपुर सहित आसपास के इलाकों में रविवार शाम 3.40 बजे मौसम का मिजाज अचानक बदल गया. काले बादलों से आसमान ढक गया और शाम से पहले ही रात का नजारा दिखने लगा. तेज गरज और आंधी के साथ शुरू हुई बारिश ने पिछले तीन साल का रिकार्ड तोड़ दिया.

  • गोपाल मैदान में प्रदर्शनी के पर्दे फटे, स्टॉल के टेंट उड़े

    जमशेदपुर : कन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री-सीआइआइ झारखंड चैप्टर के तत्वावधान में बिष्टुपुर स्थित गोपाल मैदान में चल रहे कार्यक्रम के तीसरे दिन मौसम ने आयोजन में खलल डाला. पौने चार बजे शाम आंधी-पानी से विभिन्न स्टॉल के टेंट उखड़ गये.

  • बही फगुवा बयार, उड़ने लगे रंग-गुलाल प्रशासन ने कहा - होली में राजनीति न करें

    आदित्यपुर : आदित्यपुर, गम्हरिया, कांड्रा समेत आसपास के क्षेत्रों में फगुवा गान के साथ गुलाल उड़ने लगे हैं. वहीं होली को लेकर प्रशासन ने भी कमर कस ली है. होली के दौरान असामाजिक तत्वों के खिलाफ तत्परता से कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

  • परसुडीह : हत्या कर शव नाले में फेंका

    : परसुडीह पुलिस ने बड़ा गदड़ा नाला से रविवार को 40 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति का शव बरामद किया है. शव पूरी तरह से सड़ गया है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज भेज दिया है. घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार रविवार को गदड़ा के कुछ लोगों ने परसुडीह पुलिस को सूचना दिया कि नाले में एक शव पड़ा हुआ है.

  • जमशेदपुर : हाइवा ने कुचलकर एक की मौत

    जमशेदपुर : गोलमुरी थाना अंतर्गत एबीएम कॉलेज गोलचक्कर के पास शनिवार की सुबह 11.15 बजे तेज रफ्तार हाइवा ने बाइक सवार को कुचल दिया.

  • पत्नी व बेटे की हत्या की साजिश में बैंक मैनेजर बरी, हत्यारे को उम्रकैद

    उलीडीह थाना क्षेत्र के मधुसूदन कॉम्प्लेक्स में 17 नवंबर 2016 को हुई मंजू उर्फ दीपा और उसके चार वर्षीय बेटे द्विज की हत्या के मामले में एडीजे 13 प्रभाकर सिंह की अदालत ने पति शशि कुमार (बैंक मैनेजर) को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया है.

  • उलीडीह: ट्रांसपोर्टर के घर में घुसकर मारपीट व छिनतई

    उलीडीह निवासी ट्रांसपोर्टर अनिल कुमार साहू ने घर का ताला तोड़कर भीतर घुस आये लोगों द्वारा महिला से सोने के जेवर और अन्य सामान लूटने शिकायत दर्ज करायी है.

  • ...जमशेदपुर की कोर्ट में पुलिस ने गाय को पेश किया

    जमशेदपुर : ... और लग गयी भीड़. जब उलीडीह पुलिस गाय को लेकर कोर्ट पहुंची, तो सबसे पहले मेन गेट पर ही जांच-पड़ताल की गयी. सुरक्षाकर्मियों ने पूरी जांच के बाद उसे कोर्ट कैंपस में दाखिल होने दिया. हाजत के सामने सत्यापन के दौरान लोगों की भीड़ लग गयी. अधिवक्ताओं ने बताया कि यहां का यह पहला मामला है, जब कोर्ट के समक्ष गाय को प्रदर्श प्रस्तुति के लिए लाया गया है.

  • टाटा स्टील में सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता : आनंद सेन

    टाटा स्टील में चल रहे दी प्रोसेस सेफ्टी एक्सपोजेशन-2019 का शुक्रवार को स्टीलेनियम हॉल में समापन हो गया. मुख्य अतिथि कंपनी के प्रेसिडेंट टीक्यूएम एंड स्टील बिजनेस आनंद सेन तथा विशिष्ट अतिथि टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष आर रवि प्रसाद थे.इस दो दिवसीय प्रदर्शनी में प्रक्रिया सुरक्षा प्रबंधन (पीएसएम) टूल्स का उपयोग करके ख

  • 31 के बाद 12% जुर्माने के साथ जमा करना होगा होल्डिंग टैक्स

    मानगो नगर निगम क्षेत्र में 31 मार्च के बाद मकान, फ्लैट, डुप्लेक्स का होल्डिंग टैक्स 12 प्रतिशत जुर्माने के साथ जमा करना होगा. सिटी मैनेजर देवाशीष प्रधान ने शुुक्रवार को यह जानकारी दी. बताया कि होल्डिंग टैक्स धारकों को बार-बार नोटिस व सूचना दी गयी है, बावजूद कुछ बड़े टैक्सधारी राशि जमा नहीं कर रहे है.

  • अधिकारियों का वेतन 12 % तक बढ़ा, बोनस पर भी बनी सहमति

    टिमकेन कंपनी के अधिकारियों के वेतन में 10 से 12 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. यह बढ़ोतरी एक मार्च 2019 से प्रभावी है. अप्रैल के वेतन में बढ़ी हुई राशि वेतन के साथ मिलेगी. टिमकेन के अधिकारियों का सालाना वेज रिवीजन होता है जबकि कर्मचारियों का ग्रेड रिवीजन तीन साल पर होता है.

  • कोर्ट का आदेश, ...और पुलिस इस जानवर को लेकर पहुंची कोर्ट

    जमशेदपुर : जमशेदपुर व्यवहार न्यायालय में शुक्रवार को गाय की पेशी की गयी. उलीडीह पुलिस कोर्ट के आदेश के बाद फिजिकल वेरिफिकेशन (प्रदर्श प्रस्तुति) के लिए गाय को लेकर पहुंची थी. यहां गाय को कोर्ट हाजत के पास लाकर खड़ा किया गया था. इसके बाद पुलिस ने इसकी जानकारी कोर्ट को दी.

  • जमशेदपुर संसदीय क्षेत्र : पुलिस, एक्टर, एक्टिविस्ट सभी बने हैं यहां से सांसद

    रांची /जमशेदपुर : जमशेदपुर संसदीय क्षेत्र की जनता ने यहां से मजदूर नेता सहित लगभग हर दलों के प्रत्याशियों को मौका दिया है. उन्हें जमशेदपुर का सांसद बनाया है. लोक सेवा संघ पार्टी से लेकर कांग्रेस, सीपीआइ, झारखंड मुक्ति मोरचा, भारतीय जनता पार्टी, झारखंड विकास मोर्चा, बीएलडी, जेएनपी सारी पार्टियों के प्रत्याशियों को को यहां से सांसद बनने का मौका मिला. यहां से सर्वाधिक पांच बार भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार ने विजय हासिल की है

  • जमशेदपुर : कदमा में हेलमेट पहने बाइक सवार अपराधियों ने युवक को मारी गोली, भर्ती

    जमशेदपुर :कदमा के रामनगर स्थित निर्माणाधीन अपार्टमेंट सपना कॉम्प्लेक्स में पेंटिंग का काम देखने के लिए जीप से गुरुवार की शाम पांच बजे पहुंचे रवि हेम्ब्रम पर बाइक सवार अज्ञात अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर मौके से फरार हो गये. रवि को सीने और हाथ में गोली लगने के बाद टीएमएच के एचडीयू में भर्ती कराया गया है. रवि आदित्यपुर का रहनेवाला है.

  • बाइक सवारों ने युवक को मारी गोली, भर्ती

    कदमा के रामनगर में निर्माणाधीन सपना कॉम्प्लेक्स में पेंटिंग का काम देखने के लिए जीप से गुरुवार की शाम पांच बजे पहुंचे रवि हेम्ब्रम पर बाइक सवार अपराधियों ने फायरिंग कर दी. रवि को सीने और हाथ में गोली लगने के बाद टीएमएच के एचडीयू में भर्ती कराया गया है. रवि आदित्यपुर का रहने वाला है.

  • आजसू नेता के बेटे को भाजपा नेता के बेटों ने पीटा, घायल

    टेल्को थाना अंतर्गत हुडको में गुरुवार की शाम गाेविंदपुर निवासी आजसू के जिला प्रवक्ता संजय सिंह के बेटे प्रिंस सिंह को भाजपा नेता कमलेश सिंह के बेटे व अन्य लड़कों ने मिलकर पिटायी कर दी. 12वीं के छात्र प्रिंस अपने दोस्तों के साथ टेल्को के किसी रेस्टूरेंट से खाना खाकर लौट रहा था.

  • मानव तस्करी के आरोप में छह लोग हिरासत मे

    कदमा में शास्त्रीनगर ब्लॉक नंबर दो में मानव तस्करी के मामले में गुरुवार को एक महिला अौर पांच युवकों की लोगों ने जमकर पिटाई कर दी. पिटाई के बाद कदमा थाने को सूचना दी गयी. पुलिस सभी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. शास्त्रीनगर ब्लाॅक नंबर तीन में रहने वाली

  • भतीजे पर जुल्म बन कर टूटी बेरहम बुआ

    कदमा के कुंडली रोड के क्वार्टर नंबर 57 में रहने वाली एक बुआ ने अपने ही भतीजे को पढ़ाने के लिए मुजफ्फरपुर से लायी और उसे घर में नौकर बना दिया. वह 11 वर्षीय भतीजे के साथ हर दिन मारपीट करती थी. शिकायत मिलने के बाद चाइल्ड लाइन व बाल कल्याण समिति ने गुरुवार को बच्चे को मुक्त कराया.

  • आदित्यपुर : सड़क दुर्घटना में दूल्हा के मामा समेत तीन बारातियों की मौत

    आदित्यपुर : आदित्यपुर एक के पथ संख्या 17 निवासी व्यवसायी तेजनारायण साव के पुत्र आकाश की शादी के लिए जमुई (बिहार) जा रही बारातियों की कार की भिड़ंत एक 407 ट्रक से हो गयी.

  • जमशेदपुर : टाटा ट्रस्ट कैंसर अस्पतालों की शृंखला बनाने की दिशा में प्रयासरत : रतन टाटा

    जमशेदपुर : टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन रतन एन टाटा ने बुधवार को मेहरबाई टाटा मेमोरियल अस्पताल की पुनर्निर्मित अत्याधुनिक सुविधा से लैस भवन का उद्घाटन किया.

  • बेटे ने गलत दस्तावेज का उपयोग कर संपत्ति हड़पी

    बिष्टुपुर पीके टॉवर, धतकीडीह के रहने वाली एस निशा ने अपने छोटे बेटे अहमद रजा खान और उसकी पत्नी सहीन नसरीन के खिलाफ गलत दस्तावेज का प्रयोग कर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है. इस संबंध में एस निशा ने बताया कि उसके पति तैयब खान का निधन हो चुका है. इसके बाद से वह अपने दोनों बेटों के साथ रहती है. कुछ दिनों से वह बड़े बेटे के साथ रहने लगी है.

  • सब्जी लाने जा रही वृद्धा को अज्ञात कार ने कुचला, मौत

    साकची के जेल चौक के पास रहने वाली सुदामा देवी (85) को बुधवार की सुबह एक अज्ञात कार ने कुचल दिया और फरार हो गया. घटना के बाद आसपास के लोगों ने महिला को इलाज के लिए एमजीएम में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी. मौत के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया.

  • दीवार फांद कर क्वार्टर से लैपटॉप और सामान चोरी

    सिदगोड़ा के एक्स टाइप क्वार्टर नंबर 119 के रहने वाले चिरंजीवी के घर में प्रवेश कर अज्ञात चोरों ने लैपटॉप सहित कई सामानों की चोरी कर मौके से फरार हो गये. घटना 12 मार्च की रात करीब आठ से नौ बजे के बीच की है. घटना के संबंध में चिरंजीवी ने सिदगोड़ा थाना में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कराया है.

  • कैंसर रिसर्च सेंटर के रूप में विकसित होगा मेहरबाई, मिलेगा बेहतर इलाज

    धातकीडीह स्थित मेहरबाई टाटा मेमोरियल अस्पताल (एमटीएमएच) में बेड की संख्या 72 से बढ़कर 128 हो गयी है. इस अस्पताल को भविष्य में कैंसर रिसर्च सेंटर के रूप में विकसित करने की

  • पारा 37.2 डिग्री, मौसम का सबसे गर्म दिन रहा

    जमशेदपुर सहित आसपास के इलाकों में गर्मी का असर दिखने लगा है. दिन में तेज धूप हो रही है. रात में उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान कर रही. अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री ऊपर रहा.

  • जमशेदपुर संसदीय सीट : 1984 में पांच हजार रुपये में चुनाव लड़े थे शैलेंद्र महतो

    रांची : वर्ष 1984 में शैलेंद्र महतो जमशेदपुर संसदीय सीट का चुनाव पांच हजार रुपये में लड़े थे. वहीं के एक समर्थक ने अपनी जीप दी थी. इस पैसे व जीप से करीब 15 दिनों तक गांव-देहात में चुनाव प्रचार किया.

  • तीन डिग्री चढ़ा पारा, आज से 15 पंचायतों में छह टैंकर से जलापूर्ति

    गर्मी की शुरुआत के साथ बागबेड़ा-कीताडीह क्षेत्र की 15 पंचायतों में पानी की किल्लत शुरू हो गयी है. पानी की समस्या को देखते हुए मंगलवार को क्षेत्र के पंचायत प्रतिनिधियों का एक प्रतिनिधिमंडल उपायुक्त अमित कुमार से मिला.

  • भाटिया बस्ती में चाइल्ड लाइन के प्रयास से रुका बाल विवाह

    कदमा भाटिया बस्ती में होने वाले बाल विवाह को बाल कल्याण समिति, स्पेशल जूविनाइल पुलिस ऑफिसर, चाइल्ड लाइन और सामाजिक संस्था के प्रयास से रोक दिया गया. चाइल्ड लाइन के टॉल फ्री नंबर में यह शिकायत मिली थी कि भाटिया बस्ती की नाबालिग के साथ गालूडीह के 23 वर्षीय युवक की शादी होने वाली है.

  • कदमा-सोनारी के पांच मुहल्लों में आज चार घंटे कटी रहेगी बिजली

    गम्हरिया पावर ग्रिड से मानगो कुंवर बस्ती पावर सब स्टेशन आ रही 33 केवी हाइटेंशन मेन लाइन में दो एबी स्वीच लगाने का काम बुधवार को किया जायेगा. इस कारण सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे बिजली आपूर्ति प्रभावित रहेगी. इसमें कदमा भाटिया बस्ती, रामनगर, शास्त्रीनगर, उलियान अौर सोनारी का गैर कंपनी इलाका शामिल है.

  • हाइकोर्ट ने दिया आदेश, अल्पसंख्यक शिक्षकों को आठ सप्ताह में मिलेगा वेतन

    पूर्वी सिंहभूम जिले के अल्पसंख्यक व सहायता प्राप्त स्कूलों में बहाल तीन शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है. झारखंड हाइकोर्ट ने खालसा मध्य विद्यालय बर्मामाइंस में कार्यरत तीन शिक्षकों (विवेक, जसबीर कौर व मंजू तिर्की) का वेतन जारी करने का आदेश दिया है. हाइकोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि आठ सप्ताह के भीतर याचिकाकर्ता तीनों शिक्षकों को वेतन दे दिया जाये.

  • 23 मार्च को होगा एक्सएलआरआइ का कन्वोकेशन, बंटेंगे 525 मेडल

    एक्सएलआरआइ का 63वां दीक्षांत समारोह का आयोजन 23 मार्च को होगा. इसमें मुख्य अतिथि के रूप में पद्मश्री अनु आगा होंगी. उन्हें दीक्षांत समारोह के दौरान दिये जाने वाले प्रतिष्ठित सर जहांगीर गांधी मेडल भी दिया जायेगा. सोशल व इंडस्ट्रियल पीस के लिए उन्हें इस सम्मान से नवाजा जायेगा.

  • जमशेदपुर : डॉ कुलवंत सिंह ने संभाला प्रिंसिपल का पदभार

    सिंहभूम होमियोपैथिक मेडिकल कॉलेज जमशेदपुर : सिंहभूम होमियोपैथिक मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के प्रिंसिपल पद का प्रभार डॉ कुलवंत सिंह ने एक बार फिर संभाला. प्रभारी प्राचार्य डॉ केएस चाई ने उन्हें प्रभार सौंपा. पदभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने बताया कि अवकाश प्राप्ति की आयु सीमा को लेकर विवाद था. विनोबा भावे विश्वविद्यालय व केंद्रीय होमियोपैथिक परिषद ने 2013 में रिटायरमेंट की उम्र 65 वर्ष तय की थी. लेकिन वर्ष 2015 में डॉ कुलवंत सिंह की उम्र 60 वर्ष हुए, तो शिक्षकों ने उन्हें कॉलेज आने पर रोक दिया. उन्होंने इसके खिलाफ हाइकोर्ट में रिट याचिका 2180/2016 दाखिल की. इसके बाद हाइकोर्ट ने यह निर्देश दिया कि इस मामले में कुलपति ही सक्षम पदाधिकारी हैं.

  • जमशेदपुर : मुख्यमंत्री के कारकेड में कम हुए वाहन

    जमशेदपुर : आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण मुख्यमंत्री रघुवर दास के कारकेड में वाहनों की संख्या कम कर दी गयी. सात गाड़ियों अौर एक एंबुलेंस के कारकेड में एग्रिको स्थित आवास से मुख्यमंत्री रांची जाने के लिए सोनारी एयरपोर्ट पहुंचे. एयरपोर्ट पर डीएसपी को छोड़ कर कोई वरीय पुलिस-प्रशासनिक पदाधिकारी मौजूद नहीं था. सोनारी एयरपोर्ट पर कुलवंत सिंह बंटी, संजीव सिंह, सतवीर सिंह सूमो आदि कार्यकर्ता मौजूद थे.

  • साकची गोलचक्कर से भालुबासा ओवरब्रिज तक की सड़क होगी चौड़ी, तोड़े जा रहे कंपनी के क्वार्टर

    शहरवासियों के लिए एक और अच्छी खबर है. साकची गोलचक्कर से भालुबासा ओवरब्रिज तक की सड़क चौड़ी होगी. इसके लिए साकची रामलीला मैदान के पास टाटा स्टील के कंपनी क्वार्टर को तोड़ने का कार्य चल रहा है. दरअसल साकची से न्यू बाराद्वारी, भालुबासा, एग्रिको, सिदगोड़ा तथा बारीडीह को जोड़ने वाली इस सड़क पर पूरे दिन कमोवेश जाम की स्थिति बन रहती है.

  • जाम से मुक्त हो गया डिमना रोड मानगो गोलचक्कर पर लगा जाम

    मानगो डिमना रोड होकर भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगने के बाद स्थानीय लोगों को जाम से मुक्ति मिल गयी है. हालांकि इसका बुरा असर भुइयांडीह से पंप हाउस होते हुए मरीन ड्राइव जाने वाली सड़क पर दिखा.

  • कल छाये रहेंगे बादल होगी बारिश

    जमशेदपुर सहित आसपास के इलाकों में मौसम का मिजाज एक बार फिर से बदलने वाला है. मौसम विभाग की मानें, तो आगामी 13 मार्च से आसमान में बादल छाये रहेंगे. तेज हवा के साथ झारखंड के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है.

  • अधिग्रहण के बाद मकान बनाकर किया अतिक्रमण

    एनएच 33 महुलिया-बहरागोड़ा खंड में एनएच चौड़ीकरण के लिए एनएचएआइ द्वारा राशि भुगतान कर जमीन का अधिग्रहण करने के बावजूद ज्यादा मुआवजा पाने के लिए शेड डाल कर मकान बनाकर अतिक्रमण किया जा रहा है.

  • मछली पालन की तकनीक देखने चांडिल डैम पहुंची आंध्रा की टीम

    चांडिल डैम में केज (पिंजड़ा)बनाकर मछली पालन की तकनीक देखने आंध्र प्रदेश की एक टीम पिछले सप्ताह चांडिल आयी. टीम ने मछली पालन की लागत, आमदनी समेत विभिन्न बिंदुओं की जानकारी ली. टीम को बताया कि 1500 विस्थापित परिवार सालाना एक से डेढ़ लाख रुपये से ज्यादा मुनाफा कमा रहा है है तथा आत्मनिर्भर हो रहे हैं.

  • एमजीएम में पेट दर्द की शिकायत पर डॉक्टर ने पांच मिनट में लगा दी चार सूई, मरीज की मौत, हंगामा

    जमशेदपुर : एमजीएम में पांच दिन से एडमिट बबलू कर्मकार (35) की रविवार की रात मौत के बाद परिजनों ने रात 10.30 से 11.30 बजे तक जमकर हंगामा किया. परिजनों का आरोप था कि डॉक्टर और नर्स ने इलाज में लापरवाही की, जिसके कारण उसकी मौत हो गयी. देवनगर भुइयांडीह के रहने वाले बबलू को चर्म रोग की शिकायत थी.

  • सिदगोड़ा : पति से विवाद में पत्नी ने लगायी फांसी, हत्या का आरोप

    जमशेदपुर : सिदगोड़ा थानांतर्गत बागुनहातु निवासी सरिता कुमारी (24) ने घर में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. घटना रविवार सुबह 11 बजे की है. बारीडीह निवासी मायके पक्ष के लोगों ने सिदगोड़ा थाना में सरिता के पति मनु गुप्ता समेत ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करायी है.

  • नागाडीह कांड का आरोपी जगत फर्जी दस्तावेजों के साथ धराया

    जमशेदपुर : बागबेड़ा के चर्चित नागाडीह हत्याकांड में आरोपी जगत मार्डी को पुलिस ने कई फर्जी दस्तावेजों के साथ गिरफ्तार किया है. हालांकि पुलिस द्वारा पकड़ा गया जगत मार्डी कांड का मुख्य आरोपी नहीं है. पूछताछ में यह बात सामने आयी कि नागाडीह कांड में दो जगत मार्डी आरोपी थे.

  • पार्टी से लौटने के दौरान टेंपो पलटा, पांच जख्मी

    जमशेदपुर : बर्मामाइंस टैक्सी स्टैंड के पास अनियंत्रित टेंपो पलटने से पांच लोग जख्मी हो गये. सभी को इलाज के लिए पुलिस एमजीएम लेकर आयी. जख्मी होने वालों में बोकारो की रिंकी पोद्दार उनके पति गुनाधार पोद्दार, उनकी बेटी नेहा, बेबी और टेंपो का खलासी श्रीकांत रजक शामिल है. सभी को हल्की चोटें लगी हैं.

  • कमांडर जीप में हाइवा ने मारा धक्का, दाे की मौत

    जमशेदपुर : कांड्रा के लखना सिंह घाटी (बस स्टैंड, पंजाब नेशनल बैंक के पास) के पास रविवार रात करीब साढ़े नौ बजे कमांडर गाड़ी को तेज गति से आ रहे हाइवा ने पीछे से धक्का मार दिया. इसमें कमांडर जीप के पीछे सीट पर बैठीं दो महिलाओं की मौत हो गयी, जबकि आठ लोग घायल हो गये.

  • एमजीएम में हड़ताल के कारण सफाई हुई प्रभावित, संक्रमण का खतरा बढ़ा

    जमशेदपुर : एमजीएम अस्पताल में आउटसोर्स कर्मचारियों की हड़ताल के कारण साफ-सफाई के साथ पूरी व्यवस्था चरमरा गयी है. स्वास्थ्य विभाग ने ड्रेसर, वार्ड ब्वॉय व कई पद खत्म कर दिया है तो सफाई कर्मचारियों की संख्या घटा दी है.

  • बहरागोड़ा : बांस का हुनर दिखा रहे हस्तशिल्पकार

    जमशेदपुर : जिला प्रशासन की पहल पर प्रशिक्षण के बाद बहरागोड़ा के केशरदा और मानुष मुड़िया गांव के पारंपरिक शिल्पकार बांस से फर्नीचर, लंच बॉक्स, पेन स्टैंड, चटाई का निर्माण कर रहे हैं.

  • IN PICS: इस सादगी से बेटे की शादी करके लौटे सीएम रघुवर दास, प्रीतिभोज आज, खाना पूरी तरह से शाकाहारी

    झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास अपने पुत्र का ब्याह कर शनिवार को जमशेदपुर पहुंचे. जिस सादगी से वे बेटे और बहू को लेकर ट्रेन से उतरे उसकी चर्चा चारो ओर हो रही है. स्टेशन पर शहर के प्रमुख जनों ने ललित कुमार-पूर्णिमा का स्वागत किया. मुख्यमंत्री को बधाई दी. शनिवार होने के कारण ललित-पूर्णिमा एग्रिको स्थित आवास नहीं गये. वे बिष्टुपुर स्थित होटल के लिए रवाना हुए, जबकि मुख्यमंत्री अपने परिवार-रिश्तेदारों के साथ एग्रिको के लिए रवाना हुए. बाकी सभी बाराती अपने-अपने घरों की ओर गये.

  • खटमल काटने से परेशान यात्री ने किया रेल मंत्री को ट्वीट

    टाटानगर रेलवे स्टेशन के डोरमेट्री में खटमल काटने से परेशान यात्री ने रेल मंत्री को शनिवार ट्वीट किया. बिहार के बेगूसराय जिला के यात्री मनीष कुमार मिश्रा ने रेल मंत्री को ट्वीट करने के साथ-साथ टाटानगर रेलवे स्टेशन के शिकायत पुस्तिका में भी अपनी शिकायत दर्ज करायी है.

  • पिकअप वैन ट्रक से टकरायी, एक की मौत, दो हुए जख्मी

    पोटका से शहर की ओर लौट रही मुर्गी लदी पिकअप वैन की ट्रक से आमने-सामने टक्कर हो गयी. इसमें पिकअप वैन पर सवार शेख इरशाद की मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं वैन चालक शेख इस्माइल और फरत खान गंभीर रूप से जख्मी हो गये है. दोनों को टीएमएच में भर्ती कराया गया है.

  • भुजाली से घायल युवक की हुई मौत, आरोपी गिरफ्तार

    तीन मार्च को भुजाली के हमले में घायल बागबेड़ा निवासी राजू शर्मा की शनिवार की सुबह तीन बजे रिम्स अस्पताल (रांची में) मौत हो गयी. राजू के मरने की सूचना मिलने पर परिवार वालों ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए बागबेड़ा थाना का घेराव किया. पुलिस ने आरोपी बागबेड़ा गाढ़ाबासा निवासी राजेश कुमार साव उर्फ सोनार बच्चा को गिरफ्तार कर लिया है.

  • केरोसिन से झुलसे युवक की हुई मौत

    पत्नी से विवाद के बाद शुक्रवार को अपने शरीर पर केरोसिन डालकर आग लगाने वाले मानगो शंकोसाई रोड नंबर पांच के राजेश मेलगांडी (28) की एमजीएम अस्पताल में शनिवार को हो गयी. मेलगांडी करीब 45 फीसदी जल चुका था. मृतक के परिवार वालों ने आरोप लगाया कि मरीज का इलाज बर्न यूनिट में होना चाहिए, लेकिन उसे इमरजेंसी वाॅर्ड में रखा गया था.

  • पार्टी से लौट रहे युवक पर हमला बाइक-मोबाइल छीन भागे बदमाश

    बिरसानगर थाना क्षेत्र के विश्वकर्मा मैदान से कुछ दूरी पर बदमाशों ने बारीडीह बस्ती निवासी विकास कुमार पर पीछे से हमला कर विकास की जेब से मोबाइल फोन, हीरो होंडा बाइक और जूता छीन कर फरार हो गये. घटना शुक्रवार की रात 12 बजे की है. विकास कुमार ने बिरसानगर थाना में लिखित शिकायत दर्ज करायी है.

  • परिणय सूत्र में बंधे ललित और पूर्णिमा, बेटे की बारात में केसरिया पगड़ी पहन कर शामिल हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास

    जमशेदपुर : मुख्यमंत्री रघुवर दास के बेटे ललित दास शुक्रवार काे रायपुर में पूर्णिमा के साथ परिणय सूत्र में बंध गये. रायपुर के हाेटल क्लार्क से शाम 7.15 बजे बारात वीआइपी राेड स्थित हाेटल सिल्वर स्प्रिंग रिसोर्ट के लिए निकली. ललित दास ने शेरवानी पहनी. मुख्यमंत्री रघुवर दास केसरिया पगड़ी पहने बेटे की बारात की अगवानी कर रहे थे.

  • 20 लाख ग्रेच्युटी तक टैक्स नहीं, जारी हुई अधिसूचना

    29 मार्च 2018 से सेवानिवृत्त हाेनेवाले कर्माचारियाें काे मिलनेवाली 20 लाख रुपये की ग्रेच्युटी पर टैक्स नहीं लगने संबंधी अधिसूचना केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने जारी कर दी है. अंडर सेक्रेटरी राजा राजेश्वरी आर के हस्ताक्षर से जारी अधिसूचना के अनुसार, 20 लाख रुपये की ग्रेच्युटी पर किसी तरह का टैक्स नहीं लगेगा.

  • विवाद पर पत्नी के सामने पति ने केरोसिन डाल लगायी आग

    मानगो शंकोसाई रोड नंबर पांच निवासी 28 वर्षीय राजेश मेलगांडी ने शुक्रवार को केराेसिन डालकर आत्महत्या करने का प्रयास किया. राजेश 45 प्रतिशत जल गया है. पत्नी से हुए विवाद के बाद राजेश ने यह कदम उठाया. दोनों ने डेढ़ माह पहले ही प्रेम विवाह किया था. विवाह के बाद से ही पति-पत्नी के बीच विवाद होता रहता था.

  • हवलदार के पुत्र ने मेजर की पत्नी से दुष्कर्म का किया प्रयास

    सोनारी आर्मी कैंप परिसर में हवलदार श्रीकांत शुक्ला के 18 वर्षीय पुत्र ने पिस्टल का भय दिखाकर मेजर की पत्नी के साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया. घटना चार मार्च की है. बिष्टुपुर थाना में पीड़िता के बयान पर छेड़खानी का मामला दर्ज किया है.

  • स्वाइन फ्लू के पांच संदिग्ध सिविल सर्जन ऑफिस पहुंचे

    जिले में स्वाइन फ्लू के संदिग्ध मरीज लगातार मिल रहे हैं. इसको लेकर अभी तक जिला सर्विलेंस विभाग द्वारा दो दर्जन से ज्यादा मरीजों की जांच करायी जा चुकी है, लेकिन किसी में भी स्वाइन फ्लू की पुष्टि नहीं हुई है. शुक्रवार को नरवा की यूसिल कॉलोनी के एक ही परिवार के पांच लोग तबीयत खराब होने पर सिविल सर्जन

  • कन्यादान योजना का लाभ लेने के लिए अब आय प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं

    मुख्यमंत्री कन्यादान योजना का लाभ पाने के लिए अब आय प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं पड़ेगी. एसइसीसी डाटा 2011 अौर अंत्योदय राशनकार्डधारी परिवार को योजना का लाभ प्रदान किया जायेगा. पूर्व में 72 हजार तक वार्षिक आय वाले परिवार को योजना का लाभ प्रदान किया जाता था.

  • बच्ची के साथ दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

    चौका थाना क्षेत्र के नुतनडीह में एक तीन वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी सनातन महतो को थाना प्रभारी रतन कुमार सिंह ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. मालूम हो कि आरोपी सनातन महतो के आंगन में लगे अमरूद के पेड़ से अमरूद खाने के लिए गुरुवार की शाम करीब पांच बजे एक बच्ची अायी थी.

  • बेकाबू कार ने 15 दिनों में तीन की जान ली, दो दर्जन से अधिक घायल

    शहर में रात होते ही कार बेकाबू हो जा रही है. नशे में कार चालक बाइक-स्कूटी व पैदल राहगीरों को कुचल दे रहे है. गुरुवार रात अनियंत्रित कार ने बिष्टुपुर में एक सब्जी विक्रेता की जान ले ली.

  • आज मुख्यमंत्री रघुवर दास के बेटे ललित दास की शादी है...

    जमशेदपुर : मुख्यमंत्री रघुवर दास के बेटे ललित दास की शुक्रवार को शादी है. छत्तीसगढ़ की महिला पत्रकार पूर्णिमा साहू के साथ वह सात फेरे लेंगे. गुरुवार को जमशेदपुर के एग्रिको स्थित मुख्यमंत्री आवास से उनकी बारात निकली, जो भालूबासा के शीतला मंदिर पहुंची. यहां दूल्हे ने मां शीतला का आशीर्वाद लिया और उसके बाद पूरी बारात टाटानगर स्टेशन पहुंची.

  • वीमेंस कॉलेज की छात्रा का अपहरण, केस दर्ज

    वीमेंस कॉलेज की एक छात्रा के अपहरण के संबंध में उसके पिता ने बिष्टुपुर थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराया है. दर्ज मामले के अनुसार 20 फरवरी को छात्रा सहेली के घर जाने की बात कह मेस से निकली थी. इसके बाद से वह नहीं लौटी है. साथ ही खोजबीन में पता चला कि छात्रा उस दिन सहेली के यहां भी नहीं गयी थी.

  • बेटे की बारात लेकर रायपुर के लिए रवाना हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास, बहनाें संग जमकर झूमे

    मुख्यमंत्री रघुवर दास अपने इकलाैते पुत्र ललित कुमार की बारात लेकर गुरुवार काे रायपुर के लिए रवाना हुए. एग्रिकाे स्थित आवास से बारात निकली. मुख्यमंत्री भालुबासा स्थित शीतला मंदिर के पास अपनी बहनाें संग जमकर झूमे. आतिशबाजी के बीच बारात टाटानगर स्टेशन के लिए रवाना हुई. आठ मार्च काे रायपुर में ललित का पूर्णिमा संग विवाह हाेगा.

  • दिसंबर से चार जिलाें में घर-घर गैस की सप्लाई

    दिल्ली (नोएडा) की गेल गैस लिमिटेड दिसंबर से सरायकेला-खरसावां, पश्चिम सिंहभूम के अलावा धनबाद अौर गिरिडीह जिले में घर-घर पाइप लाइन से गैस की आपूर्ति गुजरात के दहेज से शुरू कर देगी. इसके साथ ही वाहनों के लिए सीएनजी अौर उद्योग, अस्पताल, मॉल, स्कूल समेत दूसरे कॉमर्शियल इकाइयों में ईंधन की आपूर्ति भी शुरू कर दी जायेगी. इसके लिए पाइप लाइन बिछाने का काम तेजी से पूरा किया जा रहा है.

  • पीएम के नेतृत्व में जाेड़ने की क्रांति, विपक्ष रच रहा साजिश

    केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को 1321 कराेड़ की लागत से बननेवाले रांची-टाटा-महुलिया रोड (एनएच 33) का ऑनलाइन शिलान्यास किया. आसनबनी पंचायत भवन के पास आयोजित शिलान्यास समारोह में मुख्यमंत्री रघुवर दास, मंत्री सरयू राय, सांसद विद्युत वरण महताे,

  • अगले 18 महीने में बनकर तैयार हो जायेगा रांची-टाटा नेशनल हाइवे : रघुवर दास

    मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि सड़क और पुल सिर्फ गांव से शहर को नहीं जोड़ते बल्कि दो दिलों को भी जोड़ते हैं. आज देश और राज्य में जोड़ने की ही क्रांति हो रही है. उन्होंने कहा कि सड़क आर्थिक, सामाजिक और पर्यटन स्थलों को जोड़ने का मार्ग है. आधारभूत संरचना से ही राज्य और देश की अर्थव्यवस्था मजबूत हो सकती है. इसलिए देश में आज चार और छह लेन वाली सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है.

  • इंतजार हुआ खत्म, दूर होगी मानगो में ट्रैफिक जाम की समस्या

    मुख्यमंत्री रघुवर दास गुरुवार को दोमुहानी-कांदरबेड़ा 7.7 किमी रोड अौर दोमुहानी पुल का उद्घाटन करेंगे. साथ ही केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी एनएच 33 रांची-टाटा-महुलिया का नये सिरे से ऑनलाइन शिलान्यास करेंगे.

  • झारखंड दूसरा बेस्ट परफार्मिंग स्टेट, जमशेदपुर राज्य में अव्वल

    स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 में झारखंड देश का दूसरा बेस्ट परफार्मिंग स्टेट बना है. वहीं, एक लाख से अधिक आबादीवाले शहरों में देश भर के टॉप 100 शहरों में जमशेदपुर काे 15 वां स्थान मिला है़ जमशेदपुर ने कुल 3805.72 अंक हासिल किये हैं. पिछले साल इस शहर को 30 वां स्थान मिला था. सर्वेक्षण में रांची काे 46 वां स्थान मिला है.

  • यशंवतपुर-टाटा की पेंट्रीकार में लगी आग, हादसा टला

    अांध्रप्रदेश के राजमुुंदरी रेलवे स्टेशन के समीप यशवंतपुर सुपर फास्ट एक्सप्रेस की पेंट्रीकार में आग लगने की सूचना मिलने पर ट्रेन पर सवार यात्रियों के परिजन परेशान हो गये.

  • शराब पिलाने के बाद मारा था अस्तुरा, स्थिति गंभीर

    बागबेड़ा रेलवे ट्रैफिक कॉलोनी में गणेश उर्फ चेपा को अपराधियों ने पहले शराब पिलाई उसके बाद अस्तुरा से पेट पर वार कर जख्मी कर दिया. लहुलुहान चेपा सिंह होटल के पास आ कर गिर गया. उसे सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद टीएमएच में भर्ती कराया गया. देर रात ऑपरेशन के बाद भी उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है.

  • सीएम के घर मटकाेर के साथ वैवाहिक रस्में शुरू, आज हल्दी

    मुख्यमंत्री रघुवर दास के पुत्र ललित दास के वैवाहिक समाराेह की तैयारियां मंगलवार काे मटकाेर के साथ शुरू हाे गयी. मंगलवार की सुबह परिवार की महिलाआें ने घर के पास स्थित एग्रिकाे मैदान से मिट्टी लाकर पूजन कार्य आरंभ किया. साथ ही घर पर सुंदरकांड का पाठ शुरू हुआ. इसमें मुख्यमंत्री रघुवर दास, उनकी पत्नी रुक्मणि देवी आैर पुत्र ललित दास ने हिस्सा लिया.

  • साकची में बंद के दौरान हंगामा व धक्का-मुक्की, 22 गिरफ्तार

    सवर्णाें काे दस प्रतिशत आरक्षण दिये जाने के विराेध समेत 13 अन्य मांगाें काे तुरंत लागू करने को लेकर बामसेफ आैर संविधान बचाआे संघर्ष समिति के मंगलवार को आहूत भारत बंद का जमशेदपुर में कोई असर नहीं पड़ा. इस दौरान जमशेदपुर के सभी क्षेत्रों में दुकानें खुली रही. साथ ही व्यापारिक संस्थान, पेट्रोल पंप भी सामान्य दिनों के तरह खुले रहे.

  • बर्थडे मना लौट रहे युवक की बाइक टक्कर के बाद केनाल में गिरी, मौत

    जन्मदिन की पार्टी मनाकर अपने दोस्त के साथ घर लौट रहे गोलमुरी टाटा लाइन के राजीव दास (31) की सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी. घटना सोमवार रात करीब 9.30 बजे की है. राजीव अपने दोस्त आदित्यपुर के विपुल के साथ बाइक से पार्टी मनाने चांडिल की ओर गया था. वापस लौटते वक्त

  • जमशेदपुर : महागठबंधन पर जल्द करेंगे सर्जिकल स्ट्राइक : लक्ष्मण गिलुवा

    जमशेदपुर : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह चाईबासा के सांसद लक्ष्मण गिलुवा ने कहा कि दुर्भाग्य है इस देश के वैसे राजनेताअाें का, जाे सेना की कार्रवाई पर सवाल खड़ा करते हैं.

  • कभी धूप खिली, कभी बादल छाये, रात को झमाझम बारिश

    जमशेदपुर सहित आसपास के इलाकों में सोमवार का मौसम दिन में सामान्य रहा. आसमान में हल्के बादल छाये रहे. रुक-रुक कर तेज धूप खिली. दिन में उमस भरी गर्मी महसूस हुई.

  • बामसेफ का भारत बंद आज, सभी थाने अलर्ट

    सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण के खिलाफ बामसेफ अौर संविधान बचाओ संघर्ष द्वारा मंगलवार को भारत बंद का आह्वान किया गया है. इसे लेकर पूर्वी सिंहभूम के एसएसपी अनूप बिरथरे ने सभी थाना प्रभारियों को अलर्ट जारी किया है.

  • को-ऑपरेटिव ने कागजात रांची भेजे, सर्विस बुक नहीं

    को-ऑपरेटिव कॉलेज के पूर्व रीडर स्व. उमाकांत दास की सर्विस बुक नहीं मिल सकी है. इस मामले में हाईकोर्ट के कड़े तेवर के बाद को-ऑपरेटिव व घाटशिला कॉलेजों की ओर से प्रतिवेदन रांची विश्वविद्यालय को भेज दिया गया है.

  • नर्स कर रहीं वार्ड ब्वॉय व वार्ड गर्ल्स का काम

    एमजीएम अस्पताल में कार्यरत 200 आउटसोर्स कर्मियों के छह दिन से जारी हड़ताल के कारण अस्पताल की व्यवस्था बिगड़ने लगी है. कर्मचारियों की कमी के कारण आउटसोर्स में तैनात नर्सों से उनके कार्य के अलावा वार्ड ब्वॉय व वार्ड गर्ल्स का काम भी लिया जा रहा है. इसे लेकर नर्सों में रोष है

  • जमशेदपुर : टाटा के सपनों की नगरी है जमशेदपुर : सीएम

    जमशेदपुर : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने इस्पात उद्योग के भीष्म पितामह जमशेदजी नसरवानजी टाटा की जयंती और जमशेदपुर शहर के 100 वर्ष पूरे होने पर देश के सबसे ताकतवर औद्योगिक घराना टाटा को ढेर सारी शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि भारत के औद्योगिक इतिहास में टाटा घराना का नाम स्वर्ण अक्षरों में लिखा है.

  • जमशेदपुर के नामकरण के पूरे हुए एक सौ साल : एन चंद्रशेखरन

    जमशेदपुर : टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा कि जमशेदपुर ने अपने नामकरण के 100 वर्ष पूरे किये. शहर के लिए समूह के पास अगले 100 वर्ष की कार्ययोजना तैयार है. जमशेदपुर की तर्ज पर दूसरे जमशेदपुर की स्थापना के सवाल पर चेयरमैन ने कहा कि हम लंबे समय से जमशेदपुर में काम कर रहे हैं. इसके विकास व विस्तारीकरण को लेकर लगातार काम हो रहा है. इस दिशा में भविष्य को लेकर अलग-अलग काम हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि शहरवासियों से मिले सहयोग से ही यह शानदार सफर तय हो सका है.

  • जमशेदपुर : पिकअप ने टेंपो को मारी टक्कर, तीन घायल

    जमशेदपुर : बर्मामाइंस थाना अंतर्गत लकड़ी टाल के पास रविवार दोपहर तीन बजे तेज रफ्तार पिकअप ने सवारी टेंपो को टक्कर मार दी. टेंपो पर सवार मां-बेटी के साथ चालक परवेज गंभीर रूप से जख्मी हो गया. टक्कर में टेंपो के सामने का हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. चालक टेंपो में ही फंस गया था.

  • सोनारी : विजय रजक पर फायरिंग में चार गिरफ्तार

    जमशेदपुर : सोनारी मरीन ड्राइव नया पुल के पास विजय रजक को गोली मारने के आरोप में चार युवकों को सोनारी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इसमें पवन कुमार सिंह, भीम सिंह, अनवर अली उर्फ डॉन (तीनों कुम्हारपाड़ा सोनारी निवासी) और मनबोध बस्ती के गणेश हांसदा शामिल है.

  • पांच गुमटियों का ताला तोड़ कर लाखों की चोरी

    जमशेदपुर : बिष्टुपुर थाना अंतर्गत खरकाई पुल के पास चोरों ने शनिवार रात पांच दुकान का शटर काट कर हजारों रुपये के सामान और नकदी की चोरी कर ली. चोरी के सामान की कुल कीमत करीब डेढ़ लाख रुपये बतायी जा रही है. सभी दुकानें गुमटीनुमा हैं. पांचों दुकानदारों ने बिष्टुपुर थाना में मामला दर्ज कराया है.

  • जमशेदपुर : तेनुघाट की यूनिट फेल बिजली की कटौती जारी

    जमशेदपुर : तेनुघाट की एक यूनिट फेल होने से पूर्वी सिंहभूम के अलावा सरायकेला-खरसावां में भी बिजली संकट गहरा गया है. शनिवार रात 12.15 बजे से लेकर सोमवार 1.30 बजे तक कपाली के अलावा सभी सब-स्टेशन के इलाकों में शेडिंग कर बिजली दी गयी.

  • जमशेदपुर : जुबिली पार्क में विद्युत सज्जा खूबसूरती निहारने उमड़ा शहर

    जमशेदपुर : संस्थापक दिवस पर रविवार की शाम पांच बजे जुबिली पार्क में विद्युत सज्जा देखने सैलाब उमड़ पड़ा. शहर के अलावा रांची, हजारीबाग, शेराघाटी, घाटशिला, चाकुलिया, बहरागोड़ा के अलावा ओड़िशा और बंगाल से भी लोग यहां पहुंचे थे. दूसरे राज्यों से लोग बसों से यहां आये थे.

  • आज-कल काला बिल्ला लगा करेंगे काम, छह को बंद करायेंगे अस्पताल

    जमशेदपुर : एमजीएम अस्पताल में कार्यरत आउटसोर्स कर्मचारियों के अधिकतर पद खत्म करने के विरोध में अस्पताल परिसर में धरना पर बैठे कर्मचारियों का आंदोलन तेज हो गया है. रविवार को असंगठित मजदूर संघ के बैनर तले ओपीडी में आयोजित बैठक में ड्रेसर, वार्ड ब्वॉय, कंप्यूटर ऑपरेटर सहित लगभग 150 से अधिक आउटसोर्स कर्मियों ने हिस्सा लिया. बैठक में सर्वसम्मति से आंदोलन को आगे बढ़ाने की रणनीति बनी.

  • जमशेदपुर : जत्थेदार ज्ञानी इकबाल सिंह का इस्तीफा

    जमशेदपुर : तख्त श्री हरिमंदिर पटना साहिब के जत्थेदार ज्ञानी इकबाल सिंह खालसा ने रविवार काे इस्तीफा दे दिया. तख्त कमेटी के महासचिव काे लिखे इस्तीफा पत्र में उन्होंने कहा कि वे राजनीतिक आैर धार्मिक साजिश के शिकार हुए हैं.

  • कार्टून कैरेक्टर के जरिये पुलवामा हमले की पेश की जायेगी तस्वीर

    जमशेदपुर : गोलमुरी स्थित एनटीटीएफ में चार से छह मार्च तक चौथे क्रिएटिविटी ओलंपियाड ‘दि ओलिंपिक ऑफ कंप्लेसिटी’ का आयोजन किया जायेगा. इसमें जमशेदपुर सहित आठ राज्यों में संचालित एनटीटीएफ की 15 टीमें अपनी क्रिएटिविटी का प्रदर्शन करेंगी. इस बार का क्रिएटिविटी अोलिंपियाड रूब गोल्डबर्ग तकनीक पर आधारित होगा. यानी कार्टून कैरेक्टर के जरिये किस प्रकार तकनीक का इस्तेमाल करते हुए मशीन को डिजाइन कर उसे फंक्शनल बनाया जा सकता है, इससे संबंधित मॉडल को विद्यार्थी पेश कर सकेंगे.

  • दो सौ को इलेक्ट्रिक चाक, मिट्टी की फ्रिज बनाने की दी जायेगी जानकारी

    जमशेदपुर : झारखंड माटी कला बोर्ड द्वारा पांच मार्च को बिष्टुपुर स्थित माइकल जॉन प्रेक्षागृह में कोल्हान स्तरीय सेमिनार सह प्रदर्शनी, कार्यशाला का आयोजन किया जायेगा. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मंत्री अमर बाउरी रहेंगे. कार्यक्रम में कोल्हान के लगभग दो सौ मिट्टी शिल्पकारों को 80 प्रतिशत अनुदान पर बिजली चलित चाक वितरित किया जायेगा.

  • आश्वासन पर दूसरे दिन टूटी मजदूरों की हड़ताल

    जमशेदपुुर : विभागीय पदाधिकारी के आश्वासन पर राज्य खाद्य निगम में कर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल दूसरे दिन यानी शनिवार को टूट गयी थी, लेकिन जमशेदपुर में रविवार करीब दोपहर दो बजे के बाद हुई. इससे साकची समेत जिले के सभी एक दर्जन राज्य खाद्य निगम गोदामों पर लटका ताला खुला.

  • लुभा रही जुिबली पार्क की रंगीनियां

    जमशेदपुर : जुबिली पार्क में रविवार को संस्थापक दिवस पर लाइटिंग का अद्भुत नजारा दिखा.

  • डांडिया संग निकली रथयात्रा

    जमशेदपुर : सिदगोड़ा स्थित श्री कल्याण वेंकटेश्वरा स्वामी (बालाजी) मंदिरम में चल रहे चार दिवसीय वार्षिक महोत्सव का भव्य समापन रविवार को हुआ. इसका शुभारंभ प्रात: साढ़े पांच बजे श्रीवारी मंगल ध्वनि से हुआ. इसके बाद श्रीवारी सुप्रभात सेवा, सहशस्त्र नाम पूजन, तोमल सेवा हुआ. इसके बाद भगवान बालाजी का कल्याणम एवं सुदर्शन यज्ञ का पूर्णाहुति हवन हुआ.

  • जमशेदपुर : समृद्धि व विकास के लिए मोदी सरकार जरूरी : रघुवर दास

    जमशेदपुर : जमशेदपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने शनिवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास के नेतृत्व में विजय संकल्प बाइक रैली निकालकर आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने की हुंकार भरी. मुख्यमंत्री पार्टी के रंग एवं ध्वज से सुसज्जित बाइक पर सवार हुए. इस दौरान महानगर अध्यक्ष दिनेश कुमार चालक सीट पर थे.

  • आज कई कार्यक्रमों शरीक होंगे टाटा के चेयरमैन चंद्रशेखरन कहा, सकारात्मक सोच और आपसी तालमेल का शहर है जमशेदपुर

    जमशेदपुर : जेएन टाटा की जयंती (संस्थापक दिवस) की पूर्व संध्या पर जुबिली पार्क में आयोजित विद्युत सज्जा के उद्घाटन के अवसर पर जमशेदपुर में मौजूद टाटा समूह के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन ने कहा कि खुश हूं इस ऐतिहासिक पल का साक्षी बन कर.

  • जमशेदपुर : वॉक से लौट रहे युवक पर ताबड़तोड़ फायरिंग, गंभीर

    अंकुश सिंह हत्याकांड से जुड़े तार, चार लोगों को हिरासत में लिया जमशेदपुर : सोनारी थानांतर्गत पंचवटी नगर के सिदो-कान्हू बस्ती निवासी विजय रजक पर कार सवार अपराधियों ने शनिवार की सुबह सात बते ताबड़तोड़ गोलियां बरसायी. विजय को पेट और हाथ में गोली लगी है.

  • जमशेदपुर : मून सिटी के दो कर्मचारियों पर हत्या का संदेह, प्राथमिकी

    डीसी से मिले परिजन, मजिस्ट्रेट नियुक्त कर फोटाेग्राफी कराने का आदेश, आज होगा पोस्टमार्टम जमशेदपुर : मानगो मून सिटी ब्लॉक 7 की नौवीं मंजिल से गिरकर मृत अरुण उर्फ साेनू महानंद की पत्नी पूजा ने उलीडीह थाना में हत्या की शिकायत दर्ज करायी है.

  • जमशेदपुर : धालभूम क्लब मैदान में होगी जिला मारवाड़ी सम्मेलन की सामूहिक होली

    जमशेदपुर : जिला मारवाड़ी सम्मेलन साकची शाखा की बैठक में दो दिवसीय रंगों का पर्व होली 20-21 मार्च (बुधवार और गुरूवार) को धूमधाम से मनाने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया.

  • वॉक से लौट रहे युवक पर ताबड़तोड़ फायरिंग, गंभीर

    सोनारी थानांतर्गत पंचवटी नगर के सिदो-कान्हू बस्ती निवासी विजय रजक पर कार सवार अपराधियों ने शनिवार की सुबह सात बते ताबड़तोड़ गोलियां बरसायी. विजय को पेट और हाथ में गोली लगी है. उसे टीएमएच के एचडीयू में भर्ती किया गया है. अपराधियों की संख्या तीन थी. घटना मरीन ड्राइव नया पुल के पास घटी.

  • स्कूल और कॉलेजों की अब चौथी बार होगी जांच

    स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग की अोर से एक बार फिर जिले के 12 स्कूल व कॉलेजों के जांच के आदेश दिये गये हैं. सभी स्कूल व कॉलेजों के आधारभूत संरचना, शौचालय, पेयजल, जमीन, बच्चों की संख्या, शिक्षकों की संख्या, रिजल्ट समेत कई अन्य बिंदुअों पर जांच की जायेगी, लेकिन करीब एक महीने पूर्व ही इससे संबंधित जांच जिला शिक्षा पदाधिकारी ने करवाया था.

  • विकास यात्रा में शहरवासियों की सकारात्मक भूमिका की है उम्मीद : एन चंद्रशेखरन

    संस्थापक जयंती की पूर्व संध्या पर जुबिली पार्क में आयोजित विद्युत सज्जा के उद्घाटन के अवसर पर जमशेदपुर में मौजूद टाटा समूह के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन ने कहा कि खुश हूं इस ऐतिहासिक पल का साक्षी बन कर. इस गौरवपूर्ण क्षण के लिए उन्होंने जमशेदपुर के लोगों को बधाई दी.

  • जमशेदपुर के लोगों की तरफ से चेयरमैन का स्वागत : नरेंद्रन

    टाटा समूह के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन के शहर आगमन पर टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन ने उनका स्वागत किया. उन्होंने कहा कि संस्थापक दिवस समारोह में शामिल होने के लिए चेयरमैन का आगमन हमें उत्साहित करने वाला है.

  • जमशेदपुर में बोले CM रघुवर - नारी शक्ति को राज्य की शक्ति, मानव संसाधन को दक्ष करना लक्ष्‍य

    राज्य की महिलाओं और बच्चों में अपार क्षमता है. यहां की महिलाएं और बच्चियां अपनी शक्ति को पहचानें. आप को ही हमें राज्य की शक्ति बनाना है, क्योंकि जब आप स्वावलंबी होंगी तो झारखंड समृद्ध और स्वावलंबी होगा. राज्य की अर्थव्यवस्था व्यवस्था को भी आप से मजबूती मिलेगी. प्रधानमंत्री की भी यही सोच है कि अगर किसी भी देश या राज्य को आगे बढ़ाना है तो नारी शक्ति को आगे बढ़ाना होगा.

  • पूर्व मंत्री बन्ना गुप्ता का कटाक्ष: बार-बार धमकी देते हैं मंत्री सरयू राय, अब इस्तीफा देकर भी क्या होगा

    जमशेदपुर : झारखंड सरकार के पूर्व मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि आदरणीय सरयू राय जी का मैं हृदय से काफी सम्मान करता हूं. वह उच्च आदर्शों को आत्मसात करने के साथ ही बौद्धिक दृष्टिकोण से भी काफी सबल व्यक्तित्व वाले हैं. पिछले दिनों उनके घर से मात्र 50 मीटर की दूरी पर वीमेंस कॉलेज में कार्यक्रम होता है, पर उन्हें नहीं बुलाया जाता. यह उनका नहीं, बल्कि जमशेदपुर पश्चिमी विधानसभा की जनता का अपमान किया.

  • झारखंड : 69 अल्पसंख्यक शिक्षकों में से 60 की नियुक्ति अवैध!

    जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम जिले के अल्पसंख्यक व सहायता प्राप्त स्कूलों में 77 शिक्षकों की नियुक्ति विभिन्न स्कूलों की प्रबंधन समिति ने गलत तरीके से कर ली है. शिक्षकों की नियुक्ति में शिक्षक नियमावली 2012 का पालन नहीं किया गया. यह खुलासा प्राथमिक शिक्षा निदेशक द्वारा बीते दिनों 69 शिक्षकों की फाइल की जांच में हुआ.

  • मून सिटी की नौवीं मंजिल से गिरा मजदूर परिजनों का आरोप-हत्या करके फेंक दिया

    मानगो मून सिटी के ब्लाॅक-7 की नौवीं मंजिल से गिर कर शुक्रवार को मजदूर अरुण उर्फ सोनू महानंद (28) की मौत हो गयी. सोनू को मून सिटी सोसाइटी प्रबंधन के लोग लेकर एमजीएम अस्पताल लेकर पहुंचे, यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. भुइयांडीह छायानगर निवासी सोनू के परिवार वालों ने एमजीएम अस्पताल पहुंचकर हत्या का आरोप लगाते हुए घंटों हंगामा किया.

  • उलीडीह फायरिंग में नीरज सिंह समेत तीन और हुए बरी

    उलीडीह के रहने वाले विजेंद्र पांडेय (गुड्डु पांडेय) के घर पर फायरिंग करने के मामले में एडीजे 13 प्रभाकर सिंह की अदालत ने शुक्रवार को उलियान टैंक रोड निवासी नीरज सिंह, उलीडीह के कालिकानगर निवासी राजू प्रजापति और उलीडीह लक्ष्मण पथ के संजय कुमार उर्फ कालिया को बरी कर दिया है.

  • परसुडीह में नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

    परसुडीह थाना क्षेत्र के नामोटोला में मंदबुद्धि नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने के मामले में पुलिस ने आश्रम पाड़ा में छापेमारी करके आरोपी प्रकाश कुमार को गिरफ्तार कर शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

  • एटीएम कार्ड की डिटेल लेकर 10 हजार निकाले

    साइबर ठगों ने भुइयांडीह के निर्मल नगर ह्यूमपाइप निवासी रविकांत साह से गुरुवार को फोन पर उनके एटीएम कार्ड की डिटेल लेकर 10 हजार की निकासी कर ली. रविकांत ने शुक्रवार को साइबर थाने में जाकर की, लेकिन वहां से पुलिस ने यह कहकर स्थानीय थाना जाने की सलाह दी कि दो लाख से ज्यादा की ठगी होने पर ही यहां पर मामला दर्ज होगा.

  • स्वर्ण व्यवसायी से 25 लाख की रंगदारी मांगने वाले दो गिरफ्तार

    जमशेदपुर : बिष्टुपुर के स्वर्ण व्यवसायी गोविंद नागेलिया और उनकी पत्नी से 25 लाख की रंगदारी मांगने के मामले में गया के डुमरिया निवासी मो. तबरेज खान और आजादनगर के एहसान खान उर्फ विक्की को गिरफ्तार कर पुलिस ने केस का उद्भेदन कर दिया है. एसएसपी अनूप बिरथरे ने बुधवार को बताया कि दो फरवरी के बाद व्यवसायी नागेलिया से बार-बार 25 लाख की रंगदारी मांगी जा रही थी.

  • जमशेदपुर : तीन दुकान का ताला तोड़ नकदी और सामान चोरी

    जमशेदपुर : बागबेड़ा थानांतर्गत लाल बिल्डिंग चौक की तीन दुकानों का ताला तोड़ सामान और नकद रुपये की चोरी कर ली गयी है. दुकानदारों ने बागबेड़ा थाना में शिकायत दर्ज करायी है. चोरी लाल बिल्डिंग चौक स्थित जय गुरु स्टोर, डाॅल्फिन सैलून और प्रसाद पान भंडार में हुई है.

  • जमशेदपुर : कपड़े फाड़ने व पीटने का आरोप

    जमशेदपुर : बारीडीह बागुननगर निवासी बसंती देवी ने पड़ोसी राम गोपाल जायसवाल, आकाश जायसवाल, अनूप जायसवाल के खिलाफ जान से मारने का प्रयास करने और कपड़े फाड़ कर छेड़खानी की शिकायत एसएसपी से की है. बसंती देवी ने बताया कि उनकी भालुबासा में दुकान है. 26 फरवरी को वह दुकान पर थी, तभी राम गोपाल जायसवाल आया और गाली देते हुए पीछे आने को कहा. पीछे गयी, तो आकाश जायसवाल व अनूप जायसवाल उनके भतीजा सुमित को पीट रहे थे.

  • जमशेदपुर : आउटसोर्स कर्मियों के काम बंद कर धरना देने के दूसरे दिन व्यवस्था पूरी तरह चरमराई

    जमशेदपुर : एमजीएम अस्पताल और यहां आने वाले मरीजों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. मंगलवार को 96 वार्ड ब्वॉय, 15 ड्रेसर समेत अन्य के काम छोड़ने के बाद बुधवार को 11.30 बजे 28 कम्प्यूटर ऑपरेटरों ने भी काम बंद कर दिया. जिसके बाद रजिस्ट्रेशन कराने के लिए लाइन में लगे मरीजों ने हंगामा कर दिया.

  • जेल आइजी सह पूर्व एसअोआर वीरेंद्र भूषण की फाइल खुली उपायुक्त से मांगी जांच रिपोर्ट

    जमशेदपुर : झारखंड के जेल आइजी सह जमशेदपुर के पूर्व विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी धालभूम (एसओआर) वीरेंद्र भूषण पर गड़बड़ी अौर अनियमितता के आरोप से संबंधित एक संचिका झारखंड सरकार खाद्य, सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मामले विभाग में खुुली है.

  • जमशेदपुर : तीसरे दिन भी बारिश के साथ ओले गिरे

    जमशेदपुर : जमशेदपुर सहित आसपास के इलाकों में बुधवार को फिर बारिश हुई. साथ ही कई इलाकों में ओलावृष्टि भी हुई. लगातार दूसरे दिन दोपहर को हुई बारिश ने शहर की रफ्तार को कुछ देर के लिए रोक दिया.

  • जमशेदपुर : जेइ को बर्खास्त करने की अनुशंसा, एइ करेंगे जांच

    जमशेदपुर : घाटशिला के जेइ शशि शेखर कुमार ठाकुर के खिलाफ चयन मुक्त (बर्खास्तगी) की कार्रवाई करने की अनुशंसा बीडीओ संजय कुमार ने डीडीसी विश्वनाथ महेश्वरी से की है. घाटशिला प्रखंड में मनरेगा की समीक्षा बैठक में लगातार अनुपस्थित रहने के अलावा जेइ पर मनरेगा का काम सही ढंग से नहीं करने का आरोप है.

  • जमशेदपुर : शैलेंद्र-आभा ने थामा कांग्रेस का दामन, दो मार्च को घोषणा संभव

    जमशेदपुर : पूर्व सांसद शैलेंद्र महतो अौर आभा महतो बुधवार को नयी दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अौर झारखंड के प्रभारी आरपीएन के समक्ष कांग्रेस में शामिल हो गये हैं. हालांकि आरपीएन सिंह ने शैलेंद्र-आभा के कांग्रेस में शामिल होने से इनकार किया है. बताया जाता है कि दोनों के कांग्रेस में शामिल होने की औपचारिक घोषणा दो मार्च को रांची में राहुल गांधी की सभा में की जा सकती है. पूछे जाने पर शैलेंद्र महतो ने इस संदर्भ में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया.

  • जमशेदपुर : विद्युत वरण महतो ने 800 लाभुकों को दिये नि:शुल्क गैस कनेक्शन, स्मार्ट फोन के लिए मिले दो-दो हजार

    जमशेदपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घर-घर में महिलाओं को रसोई में धुएं से आजादी दिलाने का काम किया.

  • जमशेदपुर : 21 से 40% मिड डे मील की ही अॉनलाइन मॉनीटरिंग

    जमशेदपुर : राज्य के सरकारी स्कूलों में पहली से आठवीं क्लास तक के बच्चों को मिड डे मील दी जाती है. लेकिन इस मिड डे मील की मॉनीटरिंग सही प्रकार से नहीं होने की बात सामने आयी है.

  • जमशेदपुर : लाइसेंस के लिए होगी अॉनलाइन परीक्षा

    जमशेदपुर : ड्राइविंग लाइसेंस लेने की प्रक्रिया में सरकार ने बड़ा बदलाव किया है. अब लर्निंग लाइसेंस लेेने के समय आवेदक को जिला परिवहन कार्यालय में आकर अॉनलाइन परीक्षा में बैठना होगा. ट्रैफिक के सामान्य ज्ञान पर आधारित दस सवालों का जवाब पांच मिनट में देना होगा. परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार को ही लर्निंग लाइसेंस.

  • अल्ट्रासाउंड सेंटराें की जांच को सीएस ने बनायी टीम

    जमशेदपुर : जिला में चल रहे अल्ट्रासाउंड सेंटरों की जांच की जायेगी. इसके लिए सिविल सर्जन डॉ महेश्वर प्रसाद ने तीन टीम बनायी है. साथ ही सभी के क्षेत्रों को बंटवारा कर दिया गया है. टीम के सदस्यों को निर्देश दिया गया है कि वे 27 फरवरी से 12 मार्च तक अपने-अपने क्षेत्रों में छापामारी कर अल्ट्रासाउंड नियम के अनुसार चल रहे है या नहीं इसकी जांच करें.

  • सीएस ऑफिस में परिवार नियोजन की ट्रेनिंग संपन्न

    जमशेदपुर : खासमहल स्थित सिविल सर्जन ऑफिस में तीन दिनों से चल रहा परिवार नियोजन कार्यक्रम बुधवार को संपन्न हो गया. कार्यक्रम के आज अंतिम दिन पटमदा, पोटका व डुमरिया की सहिया व बीटीटी के 50 सदस्यों को परिवार नियोजन के संबंध में जानकारी दी गयी. कार्यक्रम का उद्घाटन सिविल सर्जन डॉक्टर महेश्वर प्रसाद ने किया. उन्होंने सभी सहिया को निर्देश दिया कि वे अपने क्षेत्रों में जाकर लोगों को परिवार नियोजन के संबंध में जानकारी देंगी.

  • माझी परगना महाल ने निर्णय पर पुनर्विचार का किया अनुरोध, दी चेतावनी

    जमशेदपुर : दलमा पहाड़ी के रिसोर्ट में बुधवार को कोल्हान क्षेत्र पारंपरिक स्वशासन व्यवस्था के प्रमुख माझी-परगना में जुटान हुआ. इसमें धाड़, कुचूंग, बरहा, पातकोम एवं सीञ दिशोम के करीब 120 माझी व परगना शामिल हुए. माझी-परगना के इस गेट टूगेदर में पारंपरिक, सामाजिक, शैक्षणिक, राजनैतिक समेत वर्तमान ज्वलंत मुद्दों पर गहन विचार विमर्श किया गया. इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा जंगल में बसे आदिवासियों को बेदखल करने का फैसला दिया गया है.

  • जमशेदपुर : बैंकों के विलय का विरोध कर्मियों ने किया प्रदर्शन

    जमशेदपुर : यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन द्वारा पूर्वी सिंहभूम-सरायकेला जिला समिति के यूनिट द्वारा देना बैंक, विजया बैंक और बैंक ऑफ बड़ोदा के विलय के खिलाफ साप्ताहिक प्रदर्शन का आयोजन देना बैंक, बिष्टुपुर के परिसर के सामने किया गया. प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के संयोजक आरबी सहाय, सह संयोजक हीरा अरकन, जिला समिति के महासचिव सुजीत घोष व स्टेट कमेटी के उप महासचिव एसके अदख ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि तीन बैंको के विलय के खिलाफ क्रमवार धरना-प्रदर्शन किया जायेगा.

  • जमशेदपुर : पूर्व सांसद शैलेंद्र व आभा महतो कांग्रेस में शामिल घोषणा दो मार्च को संभव

    जमशेदपुर : पूर्व सांसद शैलेंद्र महतो अौर आभा महतो बुधवार को कांग्रेस में शामिल हो गये. नयी दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अौर झारखंड के प्रभारी आरपीएन के समक्ष दोनों नेता ने कांग्रेस का दामन थामा.

  • चोरी की 12 बाइक के साथ पांच धराये

    मौज-मस्ती के लिए बाइक की चोरी करने वाले चोर गिरोह के पांच नाबालिगों को साकची पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उनकी निशानदेही पर चोरी की 12 दोपहिया गाड़ियां बरामद की गयी हैं. बरामद गाड़ियों में आठ स्कूटी और चार बाइक शामिल है.

  • डॉ अजय मिश्रा से 20 लाख रंगदारी मांगने वाला धराया

    मानगो के शिशु रोग विशेषज्ञ डाॅ अजय मिश्रा से अमलेश सिंह के नाम पर 20 लाख की रंगदारी मांगने के आरोप में गौरी शंकर कुंवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. गौरी शंकर मानगो समता नगर रोड नंबर-15 का रहने वाला है. पुलिस ने उसका मोबाइल, सिम कार्ड और बाइक (जेएच05बीएल-9298) जब्त कर ली है.

  • एसएसबी कमांडो की महिला से हुई थी आखिरी बात

    टेल्को ग्वाला बस्ती निवासी एसएसबी का पूर्व कमांडो रामजी गुप्ता की हत्या के मामले में अवैध संबंध की बात सामने आ रही है. रामजी ने मोबाइल पर आखिरी बात उस संदिग्ध महिला से की थी. पुलिस महिला के संपर्क में है. उसे पूछताछ के लिए बुलाया गया है. नौकरी छूटने और शादी नहीं होने से रामजी गुप्ता डिप्रेशन में था.

  • मंगाया था केक, 58 हजार उड़ाये

    कदमा के बीएच एरिया तानसा रोड निवासी प्रियंका मोहंती ने बड़ी बहन के जन्मदिन पर ऑनलाइन केक ऑर्डर करना महंगा पड़ गया. केक तो पहुंचा नहीं, प्रियंका के खाते से 58 हजार रुपये निकाल लिये गये. प्रियंका ने गत 24 फरवरी को भुवनेश्वर में रहने वाली बड़ी बहन के जन्मदिन के लिए माेंजिस कंपनी का केक ऑर्डर किया था.

  • ड्रेसर और वार्ड ब्वॉय धरने पर, परिजनों ने उठाया शव

    एमजीएम अस्पताल के आउटसोर्स कर्मचारियों ने मंगलवार की सुबह काम बंद कर दिया. ड्रेसर से लेकर वार्ड ब्वॉय तक के धरना पर बैठ जाने से अस्पताल की व्यवस्था चरमरा गयी. 96 वार्ड ब्वाॅय, 15 ड्रेसर, 8 लिफ्ट ऑपरेटर, 6 इलेक्ट्रिकल हेल्पर व दो एंबुलेंस चालक, दो स्वागतकर्ता, 8 रसाेई सेवकों को मिलाकर कुल 137 कर्मचारी हड़ताल पर रहे. इससे सबसे अधिक परेशानी ड्रेसिंग को लेकर हुई. पूरे अस्पताल में सिर्फ एक ही स्थायी ड्रेसर है.

  • चीजों को जानें, परखें और फिर प्रयोग में लायें : अंशु

    अधूरी जानकारी अक्सर परेशानी में डाल देती है, इसलिए चीजों को पहले समझें और उसके बाद उपयोग करें, वरना डिलीट कर दें. मंगलवार को बिष्टुपुर थाने के सेमिनार हॉल में साइबर क्राइम से निबटने के लिए आयोजित कार्यशाला में मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के प्रोड्क्शन इंजीनियर अंशु सिंह ने यह जानकारी दी.

  • जमशेदपुर : आधी रात आंधी के साथ आयी बारिश, ओलों से पटी सड़कें

    जमशेदपुर : अखिल भारतीय माैसम विज्ञान विभाग की चेतावनी का असर जमशेदपुर आैर आस-पास के क्षेत्राें में देर रात देखने काे मिला. रविवार देर रात करीब 11.15 बजे तेज हवाआें के साथ बारिश शुरू हुई आैर आेलापात भी हाेने लगा. पांच-सात मिनट तक आेलावृष्टि हाेती रही.

  • जमशेदपुर : ‘रोजगार के खेल में पिस गये बेरोजगार’

    जमशेदपुर : गोविंदपुर स्थित मार्केटिंग कंपनी ग्लेज इंडिया पर ठगी का आरोप लगने के बाद पुलिस ने गिरफ्तार दो लोगों को जेल भेज दिया है. पुलिस कंपनी का कार्यालय सील कर पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. इस बीच कंपनी के संचालकों ने यहां रहने वाले कर्मचारी व रोजगार की तलाश में आये आवेदनों को शहर से हटाने का काम शुरू कर दिया है.

  • जमशेदपुर : शादी की सूचना पर पहुंची प्रेमिका, प्रेमी हुआ फरार

    जमशेदपुर : बिलासपुर की रहने वाली एक युवती रविवार को सिदगोड़ा थाना में प्रेमी द्वारा शादी का झांसा देकर छह साल तक यौन शोषण करने और दूसरी शादी करने की शिकायत लेकर पहुंची.

  • जमशेदपुर : एमजीएम में प्रसव के बाद मौत पर हंगामा

    जमशेदपुर : बागबेड़ा कॉलोनी निवासी विद्यानंद तिवारी की पुत्री अनीता देवी (21) की रविवार की सुबह एमजीएम अस्पताल में एक बच्चे के जन्म देने के कुछ देर बाद मौत हो गयी. परिजनों ने नर्सों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया. हालांकि बच्चा पूरी तरह से स्वास्थ है.

  • जमशेदपुर : युवक को पीटा, बचाने आयी बहन के कपड़े फाड़े

    जमशेदपुर : सरायकेला जिले के कपाली डोबो के पास रहने वाले जितेन सोय और उसकी बहन को बाइक सवार दो युवकों ने रोककर पिटाई कर दी. भाई को बचाने आयी बहन को भी युवकों ने पीटा. उसके कपड़े फाड़ डाले. घटना को अंजाम देकर दोनों फरार हो गये. रविवार देर शाम की सोनारी राम मंदिर चौक के पास घटना घटी. सोनारी पुलिस जितेन सोय और उसकी बहन सविता सोय को थाना ले आयी है. परिवार के अन्य लोगों को भी थाना में बैठा कर रखा गया है.

  • जमशेदपुर : मां-बेटी काे पड़ोसियाें ने पीटा, बचाने आये बेटे को भी धुना

    जमशेदपुर : परसुडीह थाना के गदड़ा झंडा चौक में रविवार शाम मां-बेटी और बेटा की पत्थर, डंडा, हॉकी से पड़ोसियों ने पिटायी कर दी. रिंकू देवी व उनकी मां गीता देवी शिव चर्चा से लौट रही थी. तभी पड़ोस में रहने वाली महिलाएं उनसे गाली-गलौज करने लगीं.

  • जमशेदपुर : बारीडीह में नहीं, एनएच के किनारे ही बनेगा अंतरराज्यीय बस स्टैंड

    जमशेदपुर : एनएच किनारे डिमना चौक के नजदीक वसुंधरा स्टेट के पास जल संसाधन विभाग की पूर्व से चिह्नित जमीन पर ही अंतरराज्यीय बस पड़ाव बनाया जायेगा. नगर विकास विभाग के सचिव अजय कुमार सिंह ने जुडको के महाप्रबंधक को इस आशय का प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया है.

  • जमशेदपुर : ट्रांसपोर्ट नगर निर्माण का मामला भी है लटका

    जमशेदपुर : एनएच 33 किनारे बड़ाबांकी के पास आधुनिक ट्रांसपोर्ट नगर बनाने का मामला भी कई वर्षों से लटका है. इसके लिए 6.69 एकड़ रैयती जमीन अौर 24.80 एकड़ वन भूमि चिह्नित की गयी थी अौर रैयती जमीन खरीदने के लिए नगर विकास विभाग ने 66 लाख रुपये