• जमशेदपुर : बंद हो रही कंपनियों की मदद करेंगे : डीके तिवारी

    टाटा स्टील के कार्यक्रम में शामिल हुए सीएस रांची/जमशेदपुर : मुख्य सचिव डॉ डीके तिवारी टाटा स्टील के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए शुक्रवार को जमशेदपुर पहुंचे. इस दौरान परिसदन में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने बारिश और रोपनी की स्थिति पर चिंता जतायी. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि पिछले एक सप्ताह में रोपनी बढ़ी है. वहीं बंद हो रही कंपनियों की मदद की बात कही.

  • जमशेदपुर : गूगल की निगरानी में लगाये 42 लाख पौधे

    जमशेदपुर : पौधरोपण की कहानी आपने कई बार सुनी होगी, लेकिन पौधे लगाने के बाद अब उसकी डिजिटल मॉनिटरिंग भी हो रही है. पौधे के भविष्य की डोर अब गूगल के जीपीएस के हाथों में है.

  • 42 लाख पौधों की जीपीएस से मॉनिटरिंग कर रहे हैं बिक्रांत

    पौधरोपण की कहानी आपने कई बार सुनी होगी, लेकिन पौधे लगाने के बाद अब उसकी डिजिटल मॉनीटरिंग भी हो रही है. पौधे के भविष्य की डोर अब गूगल के जीपीएस के हाथों में है. जीपीएस के माध्यम से यह देखा जा रहा है कि जो पौधे लगाये गये हैं, उनकी स्थिति कैसी है. एक-एक पौधे की टैगिंग की गयी है.

  • इंडक्शन फर्नेस को चार माह तक जारी रहेगी बिजली की सब्सिडी, कंपनियों की करेंगे मदद

    राज्य के मुख्य सचिव डॉ डीके तिवारी टाटा स्टील के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए शुक्रवार को जमशेदपुर पहुंचे. इस दौरान परिसदन में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने बारिश अौर रोपनी की स्थिति पर चिंता जतायी है, हालांकि कहा कि पिछले एक सप्ताह में रोपनी बढ़ी है.

  • जब याेजना लक्ष्य प्राप्ति के करीब, ताे विभाग से पूछे बिना सम्मेलन क्याें

    मंत्री सरयू राय ने प्रमंडलवार आयोजित किये जा रहे उज्ज्वला दीदी के प्रशिक्षण सह उन्मुखीकरण सम्मेलनों के औचित्य पर सवाल उठाया है तथा इस सबंध में एक पत्र जारी कर उपायुक्तों से जवाब मांगा है. उन्हाेंने कहा कि उज्ज्वला योजना पेट्रोलियम कंपनियों के सहयोग से विभाग राज्य में इस योजना का क्रियान्वयन लंबे समय से कर रहा है. योजना पूर्णता की ओर है, तब ऐसा सम्मेलन कराने का औचित्य क्या है, इस पर विभाग प्रकाश डाले.

  • देशभर के 50 करोड़ श्रमिकों के न्यूनतम वेतन का रास्ता साफ

    केंद्र सरकार ने वेतन संहिता 2019 को अधिसूचित कर दिया है. इससे राष्ट्रीय स्तर पर 50 करोड़ श्रमिकों को अनिवार्य रूप से न्यूनतम वेतन मिलने का मार्ग प्रशस्त हो गया है. राष्ट्रपति ने आठ अगस्त को इसे मंजूरी दे दी थी. इसके बाद सरकार ने इस संहिता को अधिसूचित कर दिया.

  • शहर में आइएसएल-6 का पहला मैच 22 अक्टूबर को

    आइएसएल के 2019-20 सीजन की शुरुआत 20 अक्टूबर से होगी. इस प्रतियोगिता का पहला मैच एटीके व केरला ब्लास्टर्स के बीच कोच्चि में खेला जायेगा. टूर्नामेंट के सभी मैच शाम साढ़े सात बजे से खेले जायेंगे.

  • मोबाइल-लैपटॉप की बैट्री को कर सकते हैं रिसाइकिल

    मोबाइल व लैपटॉप को कुछ वर्षों तक इस्तेमाल करने के बाद उसकी बैट्री खराब हो जाती है, लेकिन उस खराब बैट्री में कई ऐसे दुर्लभ धातु हैं, जो आपको पैसे कमाने का मौका दे सकती है. दरअसल, एनएमएल ने एक ऐसे तकनीक का ईजाद किया है, जिसके जरिये मोबाइल की बैट्री में मौजूद कोबाल्ट, लिथियम, निकेल समेत कई अन्य तत्वों को निकाल कर उसे दोबारा इस्तेमाल किया जा सकता है.

  • मानसराेवर से लाैटी पिता-पुत्र की जाेड़ी

    कैलाश मानसराेवर की पवित्र यात्रा से शहर लाैटे यात्रियाें का शुक्रवार को स्वागत किया गया. इस वर्ष के जत्थे में कदमा रामनगर के पुरुषाेत्तम लाल मुंदड़ा, न

  • यूथ वर्ल्ड क्लाइंबिंग चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे शहर के अमन व अनीशा

    जमशेदपुर : टाटा स्टील एडवेंचर फाउंडेशन स्पोर्ट्स क्लाइंबिंग सेंटर(टीएसएएफ) के अनीशा व अमन वर्मा यूथ वर्ल्ड चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे. इंडियन माउंटेनियरिंग फाउंडेशन, दिल्ली ने इटली (आर्को) में 22-31 अगस्त तक होने वाली चैंपियनशिप के लिए दोनों क्लाइंबरों को भारतीय टीम में चुना है.

  • दो घंटे बाद आये डॉक्टर तब तक मरीज की मौत

    जमशेदपुर : एमजीएम अस्पताल के इमरजेंसी में इलाज कराने पहुंचे बागुनहातु के उमेश महतो की गुरुवार की सुबह मौत हो गयी. मौत की खबर सुनते ही परिजनों ने डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया. हंगामा को अस्पताल की सुरक्षा में लगे होमगार्ड के जवानों ने शांत कराया.

  • सड़क से जेसीबी हटाने को कहासुनी आधे घंटे बाद लौटा युवक, गोली मारी

    जमशेदपुर : मानगो ओल्ड पुरुलिया रोड नंबर-1 कोहिनूर टावर के पास गुरुवार को सड़क जाम होने पर बाइक सवार युवक को रोकना मानगो क्रॉस राेड नंबर 14 के ठेकेदार नसीम खान को महंगा पड़ गया.

  • नौकरी के नाम पर चार युवकों से दो लाख ठगे

    जमशेदपुर : विदेश में नौकरी के नाम पर चार युवकों से 2.60 लाख रुपये की ठगी कर ली गयी. गुरुवार को पीड़ितों ने एसएसपी अनूप बिरथरे से घटना की शिकायत की.

  • सीकेपी स्टील में बड़े स्तर पर कच्चे काराेबार का खुलासा

    जमशेदपुर : चक्रधरपुर मेन बाजार बाटा राेड स्थित बिल्डिंग मटेरियल सप्लायर सीकेपी स्टील के प्रतिष्ठान में दाे दिन से चल रहा स्टेट जीएसटी का सर्वे पूरा हाे गया है. सर्वे में बड़े स्तर पर कच्चे काराेबार का पता चला है. जमशेदपुर वाणिज्य विभाग की टीम ने सीकेपी स्टील का राेकड़, कैश बुक आैर बैंक स्टेटमेंट जब्त कर लिया है.

  • नागाडीह हत्याकांड : पीड़ित परिवार से मिले अमन बिरादरी के सदस्य

    जमशेदपुर : बागबेड़ा के नागाडीह गांव में 18 मई 2017 को चार लोगों की पीट-पीटकर हत्या के मामले में दिल्ली की ''अमन बिरादरी'' संस्था की 20 सदस्यीय टीम गुरुवार को जुगसलाई में पीड़ित परिवार से मिले. उत्तम गुप्ता के घर पर संस्थान के सदस्यों ने घटना की जानकारी ली और परिजनों की बातचीत को रिकॉर्ड किया. संस्था के अध्यक्ष हर्ष मंडेर ने कहा कि यह मामला राजनीतिक साजिश का है.

  • नर्सों को मिला वेतन, दो दिनों से चल रही हड़ताल खत्म

    जमशेदपुर : एमजीएम अस्पताल में कार्यरत आउटसोर्स कर्मचारियों की दो दिनों से चल रही हड़ताल जुलाई का वेतन मिलने के बाद गुरुवार को खत्म हो गयी. गुरुवार की सुबह अस्पताल के अधीक्षक डॉ आरके मंधान ने आउटसोर्स कर्मचारियों से मिलकर कुछ समय देने के साथ ही हड़ताल खत्म करने को कहा, ताकि काम हो सके, लेकिन कर्मचारी मानने को तैयार नहीं थे. उनका कहना था कि जब तक वेतन नहीं मिल जाता है, तब तक हड़ताल जारी रहेगा. इसके बाद लगभग दो बजे सभी को वेतन दिया गया, जिसके बाद हड़ताल खत्म हुआ.

  • मंदी का असर केवल काेल्हान, झारखंड या देश में ही नहीं, बल्कि यह पूरे विश्व का विषय

    जमशेदपुर : भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास के नेतृत्व में पार्टी चुनाव लड़ेगी. झारखंड में उनका गठबंधन आजसू पार्टी के साथ है. यह गठबंधन केंद्रीय नेतृत्व ने तय कर रखा है. झारखंड में भाजपा काफी आसानी से अपने 65 प्लस के टारगेट काे हासिल कर लेगी. इसकाे लेकर संगठन सक्रिय है. मंत्री सरयू राय आैर रामबाबू तिवारी के बीच साेशल मीडिया में उपजे विवाद काे पार्टी नेतृत्व ने गंभीरता से लिया है.

  • जनहित में सहयोग करें : प्रशासन पूर्व जगह पर हो निर्माण : ग्रामीण

    जमशेदपुर : बालीगुमा गौड़गोड़ा में जल मीनार निर्माण का काम अब भी बंद पड़ा हुआ है. भाजपा नेता बारी मुर्मू व ग्राम प्रधान लक्ष्मण किस्कू के नेतृत्व में ग्रामीणों के साथ एडीएम सुबोध कुमार, एडीसी सौरव कुमार सिन्हा अौर मानगो की अंचलाधिकारी कामिनी कौशल लकड़ा ने बैठक की अौर जनहित की जल मीनार निर्माण की योजना में सहयोग करने को कहा.

  • जमशेदपुर : जाम होने पर रुकने बोला, तो युवक ने मार दी गोली

    बाइक सवार युवक ने दिया घटना को अंजाम जमशेदपुर : मानगो ओल्ड पुरुलिया रोड नंबर-1 कोहीनूर टावर के पास गुरुवार को सड़क जाम होने पर बाइक सवार युवक को रोकना मानगो क्रॉस राेड नंबर 14 के ठेकेदार नसीम खान को महंगा पड़ गया. युवक ने उन्हें गोली मार दी.

  • जमशेदपुर : मंदी का असर भारत ही नहीं पूरे विश्व का विषय : लक्ष्मण गिलुवा

    जमशेदपुर/रांची : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास के नेतृत्व में पार्टी राज्य में चुनाव लड़ेगी और आसानी से 65 प्लस के टारगेट काे हासिल कर लेगी. यह भी कहा कि मंदी का असर केवल काेल्हान, झारखंड या देश में ही नहीं है, बल्कि यह पूरे विश्व का विषय बन गया है. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. भारत इससे जल्द बाहर निकलेगा. वे गुरुवार काे उपायुक्त कार्यालय परिसर में पत्रकाराें से बातचीत कर रहे थे.

  • माधुरी दीक्षित के साथ डांस शो में धमाल मचा रहे हैं शहर के विशाल

    रीमा डे, जमशेदपुर : नौ साल पहले पिता की मौत से विशाल के जीवन में मानो अंधेरा छा गया. एक तरफ पिता के नहीं रहने का गम, तो दूसरी ओर मां अौर छोटी बहन की जिम्मेदारी. डांसर बनने का सपना इस अंधेरे में कहीं खो गया. इसका असर ये हुआ कि विशाल इंटर तक ही पढ़ पाये. इसके बाद घर की जरूरतों को पूरा करने के लिए जोमैटो का डिलीवरी ब्वॉय बन गये, लेकिन मन के किसी कोने में डांसिंग को जीवंत रखा.

  • सीयूजे का एक्सटेंशन सेंटर खुलेगा शहर में

    केंद्रीय विश्वविद्यालय, झारखंड टाटा स्टील के सहयोग से जमशेदपुर में विवि का एक्सटेंशन सेंटर खोलने जा रहा है. इसके लिए विवि व टाटा स्टील के बीच एमअोयू होनेवाला है. इसके तहत टाटा स्टील सेंटर फॉर एक्सटेंशन में सभी तरह की आधारभूत संरचना प्रदान करेगी, जबकि केंद्रीय विवि शाखा में शैक्षणिक सहयोग देगा.

  • बिरसानगर : नाबालिग से दुष्कर्म में युवक दोषी करार, सजा आज

    जमशेदपुर : बिरसानगर में नाबालिग का चार माह तक यौन शोषण करने के आरोपी उदय गगराई को बुधवार एडीजे सुभाष की अदालत ने दोषी करार दिया है. अदालत गुरुवार को सजा सुनायेगी. सुनवाई के दौरान उदय गागराई अदालत में मौजूद था. केस में पांच लोगों की गवाही अदालत में करायी गयी.

  • परसुडीह : नौकरानी से दुष्कर्म में रेलकर्मी भेजा गया जेल

    जमशेदपुर : परसुडीह के गोलपहाड़ी में नाबालिग नौकरानी से दुष्कर्म करने का आरोपी रेलकर्मी माणिकचंद दास को पुलिस ने बुधवार को जेल भेज दिया. पुलिस ने पीड़िता का कोर्ट में बयान कराया. कोर्ट में पीड़िता ने बताया है कि माणिकचंद दास अक्सर रात ने दवा खिला देने के बाद उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता था. सुबह नींद खुलने पर उसके कपड़े अस्त-व्यस्त रहते थे. पुलिस ने पीड़िता की सदर अस्पताल में मेडिकल जांच करायी. पीड़िता के बयान पर परसुडीह थाना में रेलकर्मी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

  • मानसिक स्थिति ठीक नहीं होने के बावजूद अकेला कैसे छोड़ा?

    जमशेदपुर : मानगो जवाहरनगर रोड नंबर चार के राजू नायक के घर सकुशल नहीं लौटने पर बुधवार को परिवार के सदस्य भाजपा नेता विकास सिंह के साथ एसएसपी कार्यालय पहुंचे और एसएसपी अनूप बिरथरे से मुलाकात की.

  • पार्किंग स्थलों का फिर से होगा रिव्यू शिकायत मिली, तो निविदा होगी रद्द

    जमशेदपुर : शहर के विभिन्न पार्किंग स्थलों की फिर से समीक्षा होगी अौर उसके बाद तय होगा कि कौन पार्किंग स्थल है अौर कौन नो पार्किंग स्थल. पार्किंग संवेदकों द्वारा गली समेत विभिन्न स्थानों से पार्किंग शुल्क वसूलने अौर मनमानी करने की शिकायत मिलने के बाद यह निर्णय लिया गया.

  • शहर के सभी शौचालय-यूरिनल में पानी और सफाई सुनिश्चित करें

    जमशेदपुर : उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला ने बुधवार को निकायों के विशेष/कार्यपालक पदाधिकारी अौर जुस्को के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर नागरिक सुविधा एवं पेयजल की योजनाअों की समीक्षा की.

  • एमजीएम अस्पताल में इलाज के दौरान कुपोषित बच्ची की मौत

    जमशेदपुर : एमजीएम के एनआइसीयू में इलाज करा रही आठ माह की कुपोषित बच्ची उषा रानी महाली की बुधवार की सुबह लगभग आठ बजे मौत हो गयी. वह बोड़ाम के पोटकाडीह की रहने वाली थी. मौत की जानकारी मिलते ही परिजन का रो-रोकर बुरा हाल हो गया.

  • खड़गपुर-आदित्यपुर के बीच चार चरणों में पूरा होगा थर्ड लाइन का निर्माण कार्य,1300 करोड़ खर्च होंगे

    जमशेदपुर : रूस की एसटीएस और भारतीय की केइसी कंपनी के ज्वाइंट वेंचर में 1300 करोड़ रुपये की लागत से खड़गपुर-आदित्यपुर के बीच 132 किमी थर्ड लाइन बिछाया जायेगा. इसको रेल विकास निगम लिमिटेड दिसंबर 2022 में पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया है. इसको लेकर बुधवार को रेल विकास निगम लिमिटेड के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर राजेश प्रसाद ने खड़गपुर से लेकर आदित्यपुर तक प्रस्तावित थर्ड रेलवे लाइन का विंडो निरीक्षण किया.

  • साकची में छह करोड़ की लागत से 1200 बच्चों के लिए बनेगा स्कूल

    जमशेदपुर : साकची चेनाब रोड स्थित रामकृष्ण मिशन के पुराने स्कूल को तोड़ उसी स्थान पर छह करोड़ रुपये की लागत से 1200 बच्चों के लिए नया तीन मंजिला स्कूल का निर्माण किया जायेगा. इसकों 2020 में रामकृष्ण मिशन यूनिट के 100 वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य पर चालू करने की योजना है.

  • काशीडीह, साकची सहित शहर के कई इलाकों में बाधित रही पानी की आपूर्ति

    जमशेदपुर. काशीडीह, साकची सहित कई इलाकों में बुधवार पानी की आपूर्ति बाधित रही. जुस्को की ओर से मरम्मत कार्य के मद्देनजर शहर के कुछ इलाकों में पानी की आपूर्ति बाधित रहने की सूचना पूर्व में जारी की गयी थी. आपूर्ति बाधित होने के कारण इलाके के लोगों को परेशानी हुई. कुछ दिनों से शहर के कई इलाकों में पानी की गुणवत्ता को लेकर शिकायतें मिल रही थी. जांच के बाद कंपनी की ओर से पाइप लाइन की मरम्मत करने का निर्णय लिया गया.

  • शाम को हुई बूंदाबांदी, 24 के बाद तेज बारिश के आसार

    जमशेदपुर : जमशेदपुर सहित आसपास के इलाकों में बुधवार काे माैसम साफ रहा.

  • एडीएम व सीओ पहुंची बालीगुमा कहा- कागजात हैं, तो पेश करें

    जमशेदपुर : बालीगुमा (गौड़गोड़ा) में मानगो जलापूर्ति योजना के तहत जलमीनार बनाने के विरोध में ग्रामीणों ने बुधवार को उपायुक्त रविशंकर शुक्ला से मुलाकात की. ग्रामीणों की शिकायत सुनने के बाद डीसी ने मामले की जांच के लिए एडीएम सुबोध कुमार व सीओ कामिनी कौशल लकड़ा को दोपहर में गांव भेजा.

  • एमजीएम अस्पताल के 380 आउटसोर्स कर्मी हड़ताल पर, व्यवस्था चरमराई

    जमशेदपुर : एमजीएम अस्पताल में आउटसोर्स पर तैनात नर्स, फार्मासिस्ट, टेक्नीशियन में बुधवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये. हड़ताल में 295 नर्स, 15 फार्मासिस्ट व 70 टेक्नीशियन शामिल है. आउटसोर्स कर्मी जुलाई माह का वेतन तत्काल भुगतान करने की मांग कर रहे हैं.

  • जमशेदपुर : सीकेपी स्टील के मालिक के ठिकानों पर जीएसटी सर्वे

    जमशेदपुर : चक्रधरपुर मेन बाजार बाटा राेड स्थित बिल्डिंग मटेरियल सप्लायर सीकेपी स्टील में राज्य कर वाणिज्य कर विभाग द्वारा जीएसटी का व्यापक सर्वे किया गया. स्टेट जीएसटी के अधिकारियाें काे जानकारी मिली कि लगभग 50 कराेड़ से अधिक का काराेबार कच्चे में किया जा रहा है.

  • जमशेदपुर : छात्रा से यौन शोषण के आरोपी शिक्षक को आजीवन कारावास

    जमशेदपुर :छोटा गोविंदपुर में छात्रा से यौन शोषण करने के आरोपी शिक्षक संतोष कुमार श्रीवास्तव को मंगलवार को एडीजे-5 की अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनायी. इसके अलावा 50 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया है.

  • जमशेदपुर : पांच साल की अनाथ बच्ची से जीजा ने किया दुष्कर्म, मामला दर्ज

    जमशेदपुर : जुगसलाई की पांच साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. यह शर्मनाक हरकत बच्ची के जीजा ने ही की है. मामला सामने आने के बाद मंगलवार को कोर्ट के आदेश पर जुगसलाई पुलिस ने केस दर्ज किया. प्राथमिकी के मुताबिक, घटना के दिन आरोपी घर पहुंचा था.

  • जमशेदपुर : नाबालिग नौकरानी से अधेड़ करता था दुष्कर्म, गिरफ्तार

    गर्भवती होने की पुष्टि के बाद पूछताछ में किशोरी ने बतायी आपबीती जमशेदपुर : परसुडीह के गोलपहाड़ी में 14 साल की नाबालिग के साथ 55 वर्षीय रेलकर्मी मानिकचंद्र दास ने महीनों तक दुष्कर्म किया. इसका मंगलवार को खुलासा होने पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पीड़िता गोलपहाड़ी रेलवे क्वार्टर में रहनेवाले आरोपी के घर में जून के प्रथम सप्ताह से नौकरानी का काम कर रही थी. पीड़िता ने बताया कि अंकल उसे हर रात दवा खिलाते थे, जिसके बाद उसे गहरी नींद आ जाती थी.

  • अपग्रेडेड हाई स्कूल आदित्यपुर की प्राचार्या संध्या प्रधान को मिलेगा राष्ट्रपति पुरस्कार

    आदित्यपुर, न्यू कॉलोनी स्थित अपग्रेडेड हाई स्कूल की प्राचार्या संध्या प्रधान को शिक्षक दिवस के मौके पर राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा. संध्या प्रधान को उड़िया मध्य विद्यालय में शिक्षिका के रूप में किये गये बेहतर कार्य के लिए अवार्ड िदया जायेगा.

  • कदमा में खुला आधार केंद्र आठ स्थानों पर वाइ-फाइ

    बीएसएनएल ने कदमा स्थित दूर संचार केंद्र में आधार सेवा केंद्र खाेला है. महाप्रबंधक संजीव वर्मा ने सेंटर के उद्घाटन के बाद पत्रकाराें से बातचीत में कहा कि यह केंद्र सुबह 10 से शाम पांच बजे तक काम करेगा. बीएसएनएल में झारखंड के पहले आधार केंद्र का उद्घाटन बिष्टुपुर स्थित दूर संचार केंद्र में 25 जुलाई काे हुआ था. इसमें 275 से अधिक नये आधार-सुधार के बाद जारी किये गये हैं, जबकि 1200 ने आवेदन दिया है.

  • उलीडीह में पार्किंग को लेकर मारपीट ट्रांसपोर्टर पर रॉड से हमला, दो धराये

    उलीडीह के ट्रांसपोर्ट नगर में मंगलवार को वाहन पार्किंग विवाद में दो युवकों ने गोलुमरी केबुल टाउन के ट्रांसपोर्टर बिट्टू तिवारी पर रॉड से हमला कर दिया, जिससे ट्रांसपोर्टर के सिर में गंभीर चोट लगी है. इसके बाद ट्रांसपोर्ट कंपनी के कर्मचारी व चालक जुट गये और दो युवकों की पिटायी कर कार्यालय में बंद कर दिया.

  • नये कैंपस के प्रस्ताव पर एबीएम कॉलेज, विवि व टाटा स्टील के अधिकारियों के बीच हुई वार्ता

    एबीएम कॉलेज के वर्तमान परिसर में आने वाली जमीन के बदले गोलमुरी सर्कस मैदान में नये कैंपस के निर्माण के प्रस्ताव पर विचार करने के लिए मंगलवार को कोल्हान विवि की टीम जमशेदपुर पहुंची. टाटा स्टील के पदाधिकारियों, कोल्हान विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों व कॉलेज प्रबंधन के बीच एमओयू को लेकर त्रिपक्षीय वार्ता हुई.

  • दुनिया के खेतों को उर्वर बना रहे मानगो के रणवीर, तैयार की फार्म बीट्स टेक्नोलॉजी, 40 फीसदी तक बढ़ जाएगी उत्पादकता

    भोजन की जरूरत हर किसी को है, लेकिन कोई खेती नहीं करना चाहता है. किसान बनने की चाहत भी लोगों में दिन प्रतिदिन कम हो रही है. ऐसी स्थिति में पूरी दुनिया के समक्ष खाद्यान्न संकट की स्थिति उत्पन्न होने वाली है. माइक्रोसॉफ्ट की अोर से किये गये एक रिसर्च के अनुसार यह बात उभर कर सामने आयी है कि खेती करने में 2050 तक 70 फीसदी की तेजी लाने की आवश्यकता है.

  • टाटा मोटर्स में अब 39 दिनों का ब्लॉक क्लोजर

    टाटा मोटर्स प्रबंधन और टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन के बीच सोमवार को ब्लॉक क्लोजर को लेकर समझौते पर हस्ताक्षर हुआ. अब प्रबंधन 24 की जगह 39 दिनों का ब्लॉक क्लोजर ले सकेगा. सोमवार को जनरल ऑफिस के कॉन्फ्रेंस रूम में संपन्न बैठक में प्लांट हेड विशाल बादशाह, इआर हेड दीपक कुमार, एचआर हेड रवि सिंह, किरण नरेंद्रन, राजीव श्रीवास्त

  • मॉडल बनेंगे पांच सौ आंगनबाड़ी केंद्र

    उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला के निर्देश पर जिला समाज कल्याण पदाधिकारी सत्या ठाकुर ने बैठक कर मुख्यमंत्री सुकन्या योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना व मातृत्व वंदना योजना की समीक्षा की. बैठक में मौजूद महिला पर्यवेक्षिकाअों को 15 सितंबर तक निर्धारित लक्ष्य को शत प्रतिशत पूरा करने तथा प्रगति प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया.

  • आधार लिंक करने के नाम पर 66 हजार उड़ाये

    बैंक खाता का आधार कार्ड से लिंक करने के नाम पर साइबर अपराधियों ने 17 अगस्त को बिष्टुपुर साउथ पार्क निवासी अरुण कुमार दुबे के केनरा बैंक के खाते से 66 हजार रुपये उड़ा लिये. अरुण के मोबाइल पर फोन आया था. फोन करने वाले ने खुद को बैंक का अधिकारी बताया और कहा कि उनके बैंक खाता को आधार से लिंक करना है.

  • शिक्षा विभाग- बिना मान्यता नहीं चलेंगे स्कूल निजी स्कूल-और समय दें, नहीं तो जाएंगे कोर्ट

    आरटीई के तहत यू डायस प्राप्त निजी स्कूलों को जिला स्तरीय प्रारंभिक शिक्षा समिति से नये सिरे से मान्यता लेनी होगी. इसे लेकर शनिवार को बिष्टुपुर के माइकल जॉन ऑडिटोरियम में कार्यशाला हुई. इसमें 400 स्कूलों के 540 प्रतिनिधि शामिल हुए.

  • रेलवे में नौकरी के नाम पर छात्रा से "2.38 लाख की ठगी

    रेलवे में सुपरवाइजर की नौकरी दिलाने के नाम पर छात्रा से 2.38 लाख रुपये की ठगी कर ली गयी है. साकची शिवमंदिर लाइन निवासी पायल धानुका ने साकची थाना में कोलकाता निवासी पालोमिता मन्ना और आर्यन देव के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. शिकायत के अनुसार 6 अगस्त

  • बिरसानगर, कदमा और पारडीह में घंटों बाधित रही बिजली आपूर्ति

    कदमा, पारडीह और बिरसानगर क्षेत्र में शनिवार को पूरे दिन बिजली गुल रही. बिजली गुल होने के कारण आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. शनिवार को क्षेत्रों में सुबह 10 बजे से पांच बजे तक शटडाउन लिया गया. शनिवार को पारडीह, उलियान और छोटा गोविंदपुर पावर सब स्टेशन में शटडाउन लेकर बिजली मरम्मत का कार्य किया गया.

  • ₹ 102 म्यूनिसिपल कंट्रीब्यूशन और ₹ 3 कंजरवेंसी चार्ज अब देना होगा

    टाटा स्टील के लैंड एंड मार्केट डिपार्टमेंट के हेड की ओर से शहर के अलग-अलग इलाके के सब लीजधारकों को नोटिस जारी किया जा रहा है. इसमें झारखंड म्यूनिसिपल एक्ट 2011 के प्रावधानों के आलोक में एक अप्रैल 2019 से लागू नयी दरों के आधार पर नागरिक सुविधाअों के लिए म्युनिसिपल बिल का भुगतान करने के लिए कहा गया है.

  • देर शाम गरज के साथ बारिश, जारी रहेगी बारिश

    जमशेदपुर सहित आसपास के इलाकों में शनिवार की देर शाम मौसम का मिजाज तेजी से बदला. गरज के साथ बारिश हुई. दिन में रुक-रुक कर बारिश हुई. आसमान में बादल रहे.

  • रेलवे बुकिंग काउंटर पर हंगामा, यात्री ने जताया विरोध, बुकिंगकर्मी निलंबित

    टाटानगर स्टेशन के बुिकंग काउंटर पर यात्री को जबरन एटीवीएम (आटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन) से टिकट लेेने के लिए दबाव बनाने और डयूटी के दौरान काउंटर छोड़कर बाहर निकलने के लिए बुकिंगकर्मी मो. नौसाद को सीिनयर डीसीएम ने निलंबित कर दिया है. चक्रधरपुर रेलमंडल में बीते चार साल में किसी बुकिंगकर्मी पर की गयी यह पहली निलंबन की कार्रवाई बतायी जा रही है.

  • जमशेदपुर : नौकरी छूटने के भय से जब भाजपा नेता के बेटे ने की आत्महत्या

    जमशेदपुर : बारीडीह प्रगति नगर में शुक्रवार को भाजपा नेता बारीडीह मंडल आइटी सेल प्रभारी व बस्ती विकास समिति के मीडिया प्रभारी कुमार विश्वजीत के बेटे आशीष कुमार (25) ने पंखा के सहारे फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली.

  • नौकरी जाने के भय से भाजपा नेता के बेटे ने की खुदकुशी

    बारीडीह (प्रगति नगर) में नौकरी छूटने के भय से भाजपा नेता कुमार विश्वजीत के बेटे आशीष कुमार(25) ने पंखे के सहारे फंदे से लटक कर खुदकुशी कर ली. घटना शुक्रवार शाम की है. विश्वजीत बारीडीह मंडल आईटी सेल प्रभारी व बस्ती विकास समति के मीडिया प्रभारी हैं. उनका बेटा आशीष टेल्को (खड़ंगाझार) की एक कंपनी में कंप्यूटर ऑपरेटर का काम करता था.

  • कश्मीर में निवेश पर करेंगे विचार: नरेंद्रन

    टाटा स्टील के सीइओ सह एमडी टीवी नरेंद्रन ने कहा कि कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काॅरपोरेट समूह से कश्मीर में निवेश करने का आह्वान किया है, हम इस पर विचार कर रहे हैं.

  • अब छोटी बीमारियों का इलाज मोहल्ला क्लिनिक में करा सकेंगे लोग : सरयू

    छोटी-छोटी बीमारियों के लिए लोगों को बड़े अस्पतालों में जाना पड़ता है. गरीबों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए केंद्र सरकार द्वारा मोहल्ला क्लिनिक योजना लागू की गयी है.

  • 1.97 करोड़ रुपये से शुरू होगी मानगो बस स्टैंड की नीलामी

    मानगो बस स्टैंड की नीलामी की न्यूनतम बोली 1.97 करोड़ रुपये वार्षिक होगी. जमशेदपुर अक्षेस ने मानगो बस स्टैंड की बंदोबस्ती के लिए टेंडर निकाल दिया है. 31 अगस्त को अक्षेस कार्यालय में सुबह 11 बजे खुले डाक से बंदोबस्ती होगा. इस साल बंदोबस्ती एक सितंबर 19 से अगले तीन साल के लिए होगी.

  • आयुष्मान योजना के तहत नि:शुल्क बनेगा गोल्डेन कार्ड

    झारखंड सरकार की ओर से आयुष्मान गोल्डेन कार्ड का वितरण किया जा रहा है, जिसकी शुरुआत शुक्रवार को माइकल जॉन सभागार में जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित कार्यक्रम में 10 लोगों के बीच मुख्य अतिथि द्वारा गोल्डेन कार्ड वितरण कर किया गया.

  • वर्ल्ड बैंक की टीम ने वाटर ट्रीटमेंट प्लांट को देखा

    वर्ल्ड बैंक की टीम बुधवार को गोविंदपुर-बागबेड़ा जलापूर्ति योजना का निरीक्षण किया अौर कार्य की प्रगति को देखा. निरीक्षण के बाद टीम ने अॉपरेशन एडवाइजर ए. अब्दोकहिन के नेतृत्व में उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला से मुलाकात की और उन्हें प्रगति से अवगत कराया.

  • गोपाल मैदान में सरयू राय करेंगे झंडोत्तोलन

    मंत्री सरयू राय बिष्टुपुर स्थित गोपाल मैदान में जिला स्तरीय मुख्य कार्यक्रम में गुरुवार की सुबह 9.05 बजे झंडोत्तोलन करेंगे. मौके पर उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला, एसएसपी अनूप बिरथरे समेत सभी पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे. इस अवसर पर रैफ, जिला पुलिस, होमगार्ड, जैप, एनसीसी, स्काउट एंड गाइड के जवानों द्वारा परेड किया जायेगा.

  • टाटा स्टील में एमडी नरेंद्रन व टाटा मोटर्स में प्लांट हेड विशाल बादशाह फहरायेंगे तिरंगा

    टाटा स्टील कंपनी परिसर स्थित वर्क्स मेन गेट पर मुख्य समारोह में कंपनी के ग्लोबल सीइओ सह प्रबंध निदेशक टीवी नरेंद्रन सुबह 8 बजे झंडा फहरायेंगे. इसके अलावा विभिन्न सामुदायिक केंद्रों पर झंडोत्तोलन का कार्यक्रम होगा. वहीं टेल्को सुमंत मुलगांवकर स्टेडियम में टाटा मोटर्स के प्लांट हेड विशाल बादशाह राष्ट्रीय ध्वज फहरायेंगे.

  • लव सॉन्ग 'टाटा घुमाय देबो गे' ने यूट्यूब पर मचाया धूम

    न साधन, न संसाधन. न पैसा, न बेहतर टेक्नोलॉजी का ज्ञान. न बड़े कैमरे, न इफेक्ट्स की जानकारी. बस है, तो सिर्फ कुछ नया करने का जुनून और मन में इच्छाशक्ति. जमशेदपुर में वाल पुट्टी का काम करने वाले प्रदीप रंगीला का गाना ''टाटा घुमाय देबो गे'' ने यूट्यूब पर सिर्फ दस दिन में धूम मचा दिया है. इस गाने को अब तक पांच लाख लोग देख चुके हैं.

  • अब 6000 अंकों की प्रतियोगिता, कचरा उठाव और फीडबैक के नये मानक तय

    शहरों के स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में कई बदलाव किये गये हैं. इसके तहत अब 4000 की जगह 6000 अंकों की प्रतियोगिता होगी. इस साल के सर्वेक्षण में सलाना आकलन के स्थान पर हर तिमाही में स्वच्छता का जमीनी स्तर पर आकलन किया जायेगा. इसमें डायरेक्ट ऑब्जर्वेशन, कचरा उठाव, निष्पादन, पब्लिक फीडबैक को फोकस करते हुए नये मानक तय किये हैं.

  • 20 तक मिलेगा जेएनएसी में सर्वे आइडी, उमड़ी भीड़

    जमशेदपुर अक्षेस कार्यालय में बागुनहातु में बनने वाले प्रधानमंत्री आवास योजना के चयनित आवेदकों को 20 अगस्त तक ही सर्वे आइडी मिलने की घोषणा से मंगलवार को भीड़ उमड़ पड़ी. सुबह से ही हजारों की संख्या में आवेदक जेएनएसी में जुट गये. भीड़ को कंट्रोल करने के लिए जेएनएसी कर्मियों को पुलिस का सहारा लेना पड़ा.

  • आउटसोर्स टेक्नीशियन और नर्सों ने की हड़ताल, चार घंटे ठप रखा काम

    एमजीएम अस्पताल में कार्यरत आउटसोर्सिंग एजेंसी शिवा प्रोटेक्शन फोर्स प्राइवेट लिमिटेड के अंतर्गत कार्यरत स्टाफ नर्सें व टेक्नीशियन मंगलवार को करीब चार घंटे हड़ताल पर रहे. कर्मचारियों ने एजेंसी पर समय पर वेतन भुगतान नहीं करने का आरोप लगाया. लगभग 300 नर्स व 60 टेक्नीशियन हड़ताल में शामिल थे.

  • झारखंड : जमशेदपुर में भतीजे ने कुल्हाड़ी से काटकर की चाचा-चाची की हत्या

    जमशेदपुर के पटमदा थाना अंतर्गत बस्ती पटमदा में सोमवार की रात भतीजे ने अपने चाचा और चाची की कुल्हाड़ी से मारकर हत्या कर दी. दंपती की हत्या डायन होने के संदेह में की गयी है. मृतक का नाम ओपन टुडू (70) है, उनकी पत्नी 65 साल की थीं.

  • चेंबर में बैठे रहे डॉक्टर, तड़प तड़प कर मरीज की हुई मौत

    एमजीएम अस्पताल में एक बार फिर सोमवार की शाम मानवीय संवेदना दम तोड़ती नजर आयी. सोमवार की शाम छह बजे दर्द से तड़पते कपाली, आशा डुगरी निवासी तुषार मुखी (40) की मौत हो गयी, लेकिन परिजनों के बार-बार बुलाये के बावजूद उसे देखने कोई डॉक्टर नहीं आया.

  • पांच घंटे बिना बिजली के रहा एमजीएम का ब्लड बैंक

    एमजीएम अस्पताल में बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण सोमवार को ब्लड बैंक, जीएनएम स्कूल सहित अन्य विभागों में बिजली गुल रही.

  • जुगसलाई में अगरबत्ती से तीन घरों में

    जुगसलाई बलदेव बस्ती में सोमवार की सुबह साढ़े दस बजे पूजा के लिए जलायी गयी अगरबत्ती से घर में आग लग गयी. आग तेजी से फैली और समीप के दो अन्य घरों को भी चपेट में ले लिया. बस्तीवासियों ने पहले घरों से बाल्टी और डिब्बे में पानी भरकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया.

  • झारखंड को बचाने व भाजपा को भगाने के लिए विरोधी पार्टियां एक हों : बेसरा

    झारखंड को बचाना है, तो आदिवासी-मूलवासी के हित में काम करनेवाले सभी राजनैतिक संगठनों को एकजुट होना होगा. एकजुटता से ही भाजपा को परास्त किया जा सकता है. झारखंड राज्य का गठन जल, जंगल व जमीन को सुरक्षित रखने के मकसद से किया गया था, लेकिन भाजपा इसे साजिश के तहत खत्म करना चाहती है, ताकि आदिवासी-मूलवासियों का अस्तित्व मिट जाये. सोमवार को झारखंड पीपुल्स पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सूर्य सिंह बेसरा ने निर्मल गेस्ट हाउस में प्रेसवार्ता में यह बात कही.

  • गुजरात में होगी बच्ची की खोपड़ी की डीएनए जांच

    टाटानगर स्टेशन से 25 जुलाई को तीन वर्षीय बच्ची का अपहरण, दुष्कर्म अौर सिर काटकर हत्या के मामले में बरामद खोपड़ी की डीएनए जांच रेल पुलिस रांची लैब में नहीं करायेगी. रांची प्रयोगशाला में जांच में विलंब को देखते हुए रेल पुलिस ने गुजरात में डीएनए टेस्ट कराने का निर्णय लिया है.

  • पाइपलाइन का काम कर रहे मिस्त्री को लगा करंट, मौत

    सोनारी के वीरगंज सामुदायिक भवन के पास रविवार की शाम 6.30 बजे एक निर्माणाधीन मकान में पाइपलाइन का काम करने के दौरान करंट लगने से कुम्हारपाड़ा के मिस्त्री अनिल शर्मा (38 वर्ष) गंभीर रूप से झुलस गया. उसे लोगों ने एमजीएम अस्पताल पहुंचाया, लेकिन उसकी मौत हो गयी. मृतक को एक बेटा है. जानकारी मिलने पर परिजन एमजीएम अस्पताल पहुंचे.

  • जिले के प्रमुख व पंसस आमरण-अनशन पर बैठे

    पंचायत समिति महासंघ के आह्वान पर पांच अगस्त से रांची के जाकिर हुसैन पार्क में अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन कर चल रहा है. महासंघ ने राज्य सरकार से 10 अगस्त तक उनकी समस्या का हल निकालने की मांग की थी. अन्यथा वे 11 अगस्त से अनिश्चितकालीन आमरण-अनशन पर बैठ जायेंगे. रविवार को पूर्वी सिंहभूम के कई प्रमुख

  • सिविल सर्जन डाॅ महेश्वर प्रसाद को शो-कॉज नोिटस

    राज्य में चलाये जा रहे परिवार नियोजन कार्यक्रम का सही तरीके से लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा है. इसके साथ ही कई जगहों पर स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा सही से कार्य नहीं करने के कारण इसका परिणाम भी सही से नहीं मिल पा रहा है.

  • राष्ट्रपति पुरस्कार के लिए शिक्षकों की स्क्रूटनी का अंक वायरल!

    पांच सितंबर को शिक्षक दिवस के अवसर पर देश भर के शिक्षकों को शिक्षा के क्षेत्र में शानदार कार्य करने के लिए राष्ट्रपति पुरस्कार से नवाजा जायेगा, लेकिन इस बार राज्य से जिन शिक्षकों ने आवेदन किया था, उनमें अंतिम रूप से चयनित तीन शिक्षकों के चयन पर सवाल खड़े किये जा रहे हैं.

  • अब जेएनएसी में 13 से 20 तक ही मिलेगा सर्वे आइडी

    जमशेदपुर अक्षेस कार्यालय में बागुनहातु में बनने वाले प्रधानमंत्री आवास योजना के चयनित आवेदकों को सर्वे आइडी अब 13 से 20 अगस्त तक मिलेगा. इसके बाद सर्वे आइडी नहीं मिलेगा. जो आवेदक पहले जमशेदपुर अक्षेस कार्यालय (जेएनएसी साकची) से टोकन ले चुके हैं.

  • पार्किंग के कर्मचारियाें काे मिलेगी पीआेएस मशीन, पहननी हाेगी वर्दी

    सिंहभूम चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री का प्रतिनिधिमंडल अध्यक्ष अशोक भालोटिया के नेतृत्व में शनिवार काे जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार से मिला और नयी पार्किंग पॉलिसी से साकची एवं बिष्टुपुर में उत्पन्न समस्याओं से उन्हें अवगत कराया.

  • सोलर प्लांट लगेगा, 400 एकड़ जमीन की जरूरत

    सोलर पावर कॉरपोरेशन अॉफ इंडिया के सीएमडी जितेंद्र नाथ स्वाईं ने शनिवार की शाम उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला एवं अन्य पदाधिकारियों के साथ बैठक की. इसमें जिले में सौर ऊर्जा आधारित प्लांट लगाने की संभावना अौर जिले में ऊर्जा की जरूरतों के मद्देनजर सौर ऊर्जा से आच्छादित करने की संभावना पर विचार-विमर्श किया गया.

  • बागबेड़ा में पति ने की दूसरी शादी पत्नी ने दर्ज करायी प्राथमिकी

    बागबेड़ा गाढ़ाबासा पाठक बाड़ी निवासी प्रियंका कुमारी ने बागबेड़ा पट्टी सिंह कोचिंग सेंटर के पास रहने वाले पति शंभू सिंह के खिलाफ दूसरी शादी करने की शिकायत दर्ज करायी है.

  • प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अजय ने दिया इस्तीफा

    डॉ अजय कुमार ने झारखंड कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र भेज कर इस्तीफा दिया है. पत्र में डॉ अजय ने प्रदेश कांग्रेस के आला नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय, पूर्व सांसद रामेश्वर उरांव, प्रदीप बलमुचु, चंद्रशेखर दूबे और फुरकान अंसारी के नाम का जिक्र करते हुए उनके पार्टी विरोधी क्रियाकलाप की जानकारी दी है.

  • 15वें दिन रामाधीन बगान के जुस्को पार्किंग यार्ड में मिला बच्ची का सिर, कुत्ते नोंच रहे थे

    टाटानगर स्टेशन से अपहृत बच्ची का सिर घटना के 15वें दिन टेल्काे थाना अंतर्गत रामाधीन बगान स्थित जुस्को पार्किंग यार्ड से शुक्रवार शाम बरामद कर लिया गया है. स्थानीय बच्चों ने कुत्ते को मुंह में एक खोपड़ी लेकर जाते देखा. बच्चों के दौड़ने पर कुत्ता यार्ड में घुस गया और खोपड़ी छोड़कर भाग गया. यार्ड में तैनात सुरक्षाकर्मियों की सूचना पर रेल पुलिस ने सिर को जब्त कर लिया है.

  • चार साल की भांजी से किया दुष्कर्म का प्रयास, िगरफ्तार

    सोनारी बिरसा बस्ती में शुक्रवार की सुबह साढ़े दस बजे 43 वर्षीय मुंह बोले मामा ने चार साली की भांजी के साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया. आरोपी की बेटी ने इसकी सूचना बस्ती की आंगनबाड़ी सेविका को दी. आंगनबाड़ी सेविका ने इसकी शिकायत सीडब्ल्यूसी से की. सीडब्ल्यूसी की अध्यक्ष पुष्पा रानी तिर्की, आलोक भास्कर और रेखा कुमारी की शिकायत पर सोनारी पुलिस ने

  • प्रेमी की हरकतों से परेशान युवती एसपी के पास पहुंची

    जुगसलाई नया बाजार में प्रेमी की हरकत से तंग आकर एक युवती शुक्रवार को शिकायत करने एसएसपी कार्यालय जा पहुंची. पीछे-पीछे प्रेमी भी वहां आ पहुंचा. सिटी एसपी के कार्यालय के सामने ही दोनों आपस में उलझ गये. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने मामला शांत कराया. इसके बाद पीड़िता ने सिटी एसपी सुभाष चंद्र जाट से मामले की शिकायत की.

  • दो घंटे में बंट गया नौ सितंबर तक का टोकन

    जेएनएसी में शुक्रवार को बागुनहातु में बनने वाले प्रधानमंत्री आवास के चयनित आवेदकों के बीच दो घंटे में नौ सितंबर तक का टोकन बांट दिया गया. टोकन के आधार पर ही अब तय तिथि को आवेदक के कागजात की जांच जेएनएसी में कर उन्हें सर्वे आइडी दी जायेगी, ताकि आवेदक संबंधित बैंक में जाकर चालान व कागजात जमा कर सकें.

  • झारखंड के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने दिया इस्तीफा

    जमशेदपुर : झारखंड में कांग्रेस पार्टी में चल रहे घमासान के बीच शुक्रवार की शाम को एक बड़ा उलटफेर होने की संभावना है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा. अजय कुमार ने पद छोड़ने की पेशकश कर दी है. दिल्ली में शुक्रवार को देश के सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों के साथ पार्टी की एक अहम बैठक बुलाई गयी थी. इस बैठक में डा. अजय कुमार ने हिस्सा नहीं लिया.

  • जमशेदपुर : नौकरी से बैठाये जाने से तनाव में था युवक, खुद को लगायी आग, मौत

    जमशेदपुर : गोलमुरी (नामदा बस्ती) के कैलाश नगर टू ए ब्लॉक के ऑटो चालक तारकनाथ के बेटे प्रभात कुमार (20) ने गुरुवार को पेट्रोल डाल कर खुद को आग लगा ली. परिजन तत्काल उसे लेकर टीएमएच पहुंचे. बीसीयू में एडमिट करने के दो घंटे बाद ही उसकी मौत हो गयी.

  • जमशेदपुर : झामुमो की सरकार बनी तो एक साल में पांच लाख नौकरियां : हेमंत सोरेन

    जमशेदपुर : झामुमो की सरकार बनी, तो एक साल में पांच लाख नौकरी देंगे और नहीं दे सके, तो संन्यास ले लेंगे. यह घोषणा विपक्ष के नेता व झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को कदमा उलियान स्थित शहीद निर्मल महतो के 32वां शहादत दिवस पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए की.

  • नौकरी से बैठाये जाने से हताश युवक ने पेट्रोल डाल खुद को लगायी आग, मां से बोला- मुझे नहीं जीना

    गोलमुरी, नामदा बस्ती (कैलाश नगर टू ए ब्लॉक) के ऑटो चालक तारक नाथ के बेटे प्रभात कुमार (20) ने गुरुवार को पेट्रोल डालकर खुद को आग लगा ली. परिजन तत्काल उसे लेकर टीएमएच पहुंचे. बीसीयू में एडमिट करने के दो घंटे बाद ही उसकी मौत हो गयी. प्रभात एनटीटीएफ से पढ़ाई करने के बाद गोविंदपुर की इंपीरियर ऑटो इंडस्ट्री में नौकरी कर रहा था.

  • जेएनएसी : सर्वे आइडी के लिए 14 तक का टोकन खत्म

    जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति के बागुनहातु में बनने वाले प्रधानमंत्री आवास योजना के चयनित आवेदकों की उमड़ी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार, सिटी मैनेजर रवि भारती और साकची पुलिस को उतरना पड़ा. बावजूद भीड़ नियंत्रित नहीं हो रही थी. सर्वे आइडी लेने के लिए गुरुवार को लाइन जेएनएसी कार्यालय के बाहर तक पहुंच गयी.

  • सरकार बनी, तो एक साल में 5 लाख नौकरी, नहीं तो राजनीति से संन्यास

    झामुमो की सरकार बनी, तो एक साल में पांच लाख नौकरी देंगे और नहीं दे पाने पर राजनीति से संन्यास ले लेंगे. यह घोषणा विपक्ष के नेता व झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को कदमा उलियान स्थित शहीद निर्मल महतो के 32वां शहादत दिवस पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए की. उन्होंने कहा कि सरकार बनी, तो 25 करोड़ रुपये तक के काम झारखंडी लोगों को दी जायेगी.

  • अमन और कनिष्का को 43.30 लाख का पैकेज

    एनआइटी जमशेदपुर में इस साल शुरू हुए कैम्पस सेलेक्शन में अब तक सौ से अधिक छात्र-छात्राओं का चयन विभिन्न कंपनियों द्वारा किया गया है. इनमें अब तक के सबसे बड़े 43.30 लाख के सालाना पैकेज पर माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने कंप्यूटर साइंस के अमन व कनिष्का को लॉक किया है.

  • डॉक्टरों की प्रस्तावित हड़ताल अगली तारीख तक टाली गयी

    लोकसभा में पास हुए राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग विधेयक-2019 के खिलाफ देश भर के डॉक्टरों की गुरुवार को होनी वाली हड़ताल को रद्द कर दिया गया. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन द्वारा घोषित हड़ताल गुरुवार की सुबह छह से शुक्रवार की सुबह छह बजे तक होने वाली थी.

  • शहर में 87 उज्ज्वला दीदी होंगी व पांच मोहल्ला क्लिनिक खुलेंगे

    मुख्यमंत्री रघुवर दास के निर्देशानुसार शहर में उज्ज्वला दीदी अौर मोहल्ला क्लिनिक शुरू करने की योजना शुरू कर दी गयी है. मानगो में वार्ड वार 36, जेएनएसी में 37, अौर जुगसलाई में 14 उज्ज्वला दीदी रहेंगी तथा मानगो में एक, जेएनएसपी में तीन (पूर्वी व पश्चिम विधान सभा में दो-दो) अौर जुगसलाई में एक मोहल्ला क्लिनिक रहेंगे. उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला ने तीनों निकायों के विशेष पदाधिकारियों को 16 अगस्त तक उज्ज्वला दीदी का चयन अौर मोहल्ला क्लिनिक शुरू करने का निर्देश दिया है.

  • जमशेदपुर अक्षेस में सर्वे आइडी के लिए उमड़ी भीड़, आपस में उलझीं महिलाएं

    जमशेदपुर अक्षेस में गुरुवार को बागुनहातु में बनने वाले प्रधानमंत्री आवास योजना के चयनित आवेदकों की भीड़ उमड़ पड़ी. इस दौरान सर्वे आइडी लेने के लिए कतार में लगी महिलाएं आपस में उलझ गयीं. महिलाओं को नियंत्रित करने के लिए जेएनएसी के अधिकारियों को कड़ी मशक्कत करना पड़ा. दिन भर हंगामा के बीच जेएनएसी में दस्तावेज की जांच के बाद आवेदक को सर्वे आइडी प्रदान किया गया.

  • दारोगा मनोज गुप्ता के बेटा-बेटी और सास का सोनारी पुलिस ने कोर्ट में कराया बयान

    नौलखा अपार्टमेंट में एसआइ मनोज गुप्ता द्वारा पत्नी पूनम गुप्ता, चंदन श्रीवास्तव व सीमा देवी को गोली मारने के मामले में पुलिस ने मंगलवार को उनके बेटे, दोनों बेटियों और सास का प्रथम न्यायिक दंडाधिकारी एमएम प्रधान की कोर्ट में धारा 164 के तहत बयान कराया. पुलिस की मौजूदगी में कई लोगों ने मनाेज गुप्ता की बेटी प्रिया, नेहा और बेटे मोहित पर बयान बदलने का दबाव बनाया, लेकिन सभी ने पिता के खिलाफ बयान दिया.

  • इओ ने मानगो नगर निगम में अफसरों को सौंपी जिम्मेवारी

    मानगो नगर निगम में केंद्र और राज्य सरकार की ओर से चलाये जा रहे विकास कार्यों व अन्य योजनाओं का लाभ नागरिकों तक पहुंचाने के लिए नवनियुक्त कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय ने पदाधिकारियों की तैनाती की है. सभी तैनात पदाधिकारी नोडल पदाधिकारी के तौर पर नियुक्त किये गये हैं.

  • 16 अगस्त से 57 लाख परिवाराें के 2.75 कराेड़ लाेगाें का मुफ्त में गाेल्डन कार्ड बनेगा : सीएम

    मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गाेलमुरी स्थित टीएमएच अस्पताल आयुष्मान भारत केंद्र का उद्घाटन करते हुए कहा कि राज्य में 40 दिनाें में 2.75 कराेड़ लाेगाें का मुफ्त में आयुष्मान गाेल्डन कार्ड बनेगा. इस याेजना से झारखंड के 57 लाख परिवाराें काे लाभ मिलेगा. गाेल्डन कार्ड धारियाें काे पांच-पांच लाख का मेडिकल कवर दिया जायेगा.

  • आैद्याेगिक क्षेत्र को मंदी से उबारने में सहयाेग करेगा रेलवे व ऊर्जा मंत्रालय

    स्टील उत्पादों से संबंधित छोटे-छोटे उद्योगों के विकास का प्रयास मंत्रालय कर रहा है. इसके लिए स्टील कलस्टर का निर्माण होगा. जमशेदपुर व आदित्यपुर क्षेत्र को स्टील कलस्टर के रूप में विकसित किया जायेगा. इसकी संभावना को मूर्त रूप देने के लिए इस्पात मंत्रालय की अपर सचिव रसिका चौबे ने मंत्रालय के निदेशक डॉ रोहित यादव के साथ क्षेत्र का दौरा किया.

  • अन्ना चौक-पिपला सड़क निर्माण कार्य चल रहा धीमा

    अन्ना चौक- पिपला मोड़ तक बनायी जा रही सड़क कुछ दिनों से धीमी गति से चल रही है. सड़क का काम धीमा होने के कारण आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. धूप होने के कारण जहां लोग धूल से परेशान हो जाते हैं, वहीं बारिश होने पर लोग फिसलन से गिर जा रहे हैं.

  • जमशेदपुर का टीएमएच अस्‍पताल आयुष्‍मान भारत योजना से जुड़ा, मुख्‍यमंत्री ने बताया दोहरी खुशी का दिन

    मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जमशेदपुर के गोलमुरी स्थित टीएमएच अस्पताल को आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत सूचीबद्ध करने के लिए आयोजित समारोह में कहा कि पूरे राज्य में 219 सरकारी अस्पताल तथा 429 निजी अस्पताल आयुष्मान भारत योजना के तहत सूचीबद्ध किये जा चुके हैं.

  • रघुवर दास ने किया देश के पहले आयुष्मान भारत केंद्र गोलमुरी टीएमएच का उद्धाटन

    जमशेदपुर : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गोलमुरी टीएमएच में देश का पहला आयुष्मान भारत केंद्र का उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा, राज्य में 2.75 करोड़ लोगों का मुफ्त में आयुष्मान कार्ड बनेगा.

  • झारखंड में शुरू होगा मुहल्ला क्लिनिक : सीएम रघुवर दास

    जमशेदपुर/रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि विश्वविद्यालयों में घंटी आधारित शिक्षक सेवाएं दे रहे हैं. जल्द ही विवि से लेकर कॉलेजों तक में शिक्षकों की बहाली होगी

  • राज्य में शुरू होगा मुहल्ला क्लिनिक, विवि में शिक्षकों की बहाली जल्द: सीएम

    मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि राज्य के विश्वविद्यालयों में घंटी आधारित शिक्षक सेवाएं दे रहे हैं. जल्द ही विवि से लेकर कॉलेजों तक में शिक्षकों की बहाली की प्रक्रिया पूरी कर ली जायेगी. हाई स्कूल से लेकर प्लस टू स्कूलों तक में शिक्षकों की बहाली की प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है.

  • एक सितंबर तक खाली करें फ्लैट्स

    जुस्को ने धातकीडीह के जी प्लस वन के ब्लॉक ए,बी,सी,डी,ई,एफ तथा जी प्लस थ्री ब्लॉक के जे, के, एल, एम, एन को जर्जर घोषित कर दिया है. फ्लैट में रह रहे लोगों को एक सितंबर तक हर हाल में खाली करने का आदेश दिया है. कहा है कि अगर फ्लैट्स खाली नहीं किये गये तो दुर्घटना हो सकती है.

  • शहर के कई हिस्सों में बारिश तो कुछ इलाकों में रहा सूखा

    जमशेदपुर सहित आसपास के इलाकों में साेमवार काे माैसम का मिजाज पल-पल बदलता रहा. शहर के कुछ हिस्सों में बारिश हुई. कुछ हिस्सों में धूप व सूखा रहा. सुबह में माैसम साफ रहा. दोपहर होने के साथ आसमान में बादलाें ने दस्तक दी. दाेपहर बाद शहर के साकची, बिष्टुपुर, कदमा अादि क्षेत्राें में हल्की बारिश हुई.

  • पूनम ने पुलिस से कहा- मनोज के भाइयों को घर जाने से रोकें

    पूनम गुप्ता ने टीएमएच में बयान लेने आये डीएसपी अरविंद कुमार और सोनारी थाना प्रभारी से कहा था कि मनोज के बड़े और छोटे भाई उनके घर में जबरन आकर रह रहे हैं. यह बातें पूनम ने शनिवार को पुलिस को बतायी है. मालूम हो कि मनोज गुप्ता के दो भाई शहर पहुंचे हैं.

  • जमशेदपुर : कलेक्टर के नाम पर ठगी करनेवाला गिरफ्तार

    जमशेदपुर : मध्यप्रदेश की सतना से आयी पुलिस टीम ने साइबर पुलिस की मदद से शनिवार रात सोनारी निवासी पुष्कर आर्या को गिरफ्तार कर लिया. पुष्कर पर सतना के कलेक्टर डॉ सत्येंद्र सिंह का फर्जी फेसबुक आइडी बना कर लोगों को ठगने का आरोप है. पुष्कर ने पूछताछ में अपना अपराध स्वीकार कर लिया है. उसने इस कार्य में एक अन्य साथी के भी शामिल होने की बात बतायी है. पुष्कर मैसेजर के जरिये लोगों से पैसे ठगी कर रहा था. उसने एक व्यक्ति से 20 हजार रुपये वसूल लिये है. इससे पूर्व साइबर चोर पूर्व में जयपुर के कलेक्टर जगरूप सिंह यादव का फेक आइडी बना कर ठगी को अंजाम दे चुके हैं.

  • जमशेदपुर : एक्सएलआरआइ का पैटर्न बदला अब पांच सेक्शन में होगी परीक्षा

    जमशेदपुर : जैट (जेवियर एप्टीट्यूड टेस्ट) 2020 की परीक्षा की तिथि तय कर दी गयी है. इस बार यह परीक्षा पांच जनवरी 2020 को हो रही है. इस बार जैट के पैटर्न में बदलाव कर किया गया है. अब इस परीक्षा में सिर्फ चार सेक्शन होंगे. इससे पूर्व जैट की परीक्षा में कुल पांच सेक्शन हुआ करते थे. परीक्षा आयोजन समिति ने यह निर्णय लिया है. जानकारी के अनुसार जैट 2020 में निबंध नहीं होगा.

  • जमशेदपुर में आज जलाभिषेक यात्रा में शामिल होंगे सीएम

    जमशेदपुर : मुख्यमंत्री रघुवर दास सावन के तीसरे साेमवार काे 10 हजार शिवभक्ताें के साथ बारीडीह हरि मंदिर से जलयात्रा लेकर चलेंगे. विभिन्न मार्गाें से हाेते हुए वे सिदगाेड़ा सूर्य मंदिर परिसर पहुंचकर जलाभिषेक करेंगे. इस यात्रा में शामिल हाेने के लिए रविवार काे साेनारी हवाई अड्डा पर मुख्यमंत्री रघुवर दास पहुंचे. यहां उनका स्वागत किया गया.

  • जमशेदपुर :एक्सएलआरआइ का पैटर्न बदला अब पांच सेक्शन में होगी परीक्षा

    जमशेदपुर : जैट (जेवियर एप्टीट्यूड टेस्ट) 2020 की परीक्षा की तिथि तय कर दी गयी है. इस बार यह परीक्षा पांच जनवरी 2020 को हो रही है. इस बार जैट के पैटर्न में बदलाव कर किया गया है. अब इस परीक्षा में सिर्फ चार सेक्शन होंगे.

  • एक्सएलआरआइ का पैटर्न बदला अब पांच सेक्शन में होगी परीक्षा

    जमशेदपुर : जैट (जेवियर एप्टीट्यूड टेस्ट) 2020 की परीक्षा की तिथि तय कर दी गयी है. इस बार यह परीक्षा पांच जनवरी 2020 को हो रही है. इस बार जैट के पैटर्न में बदलाव कर किया गया है. अब इस परीक्षा में सिर्फ चार सेक्शन होंगे. इससे पूर्व जैट की परीक्षा में कुल पांच सेक्शन हुआ करते थे. परीक्षा आयोजन समिति ने यह निर्णय लिया है. जानकारी के अनुसार जैट 2020 में निबंध नहीं होगा.

  • महाराजा प्रमाणिक का करीबी लखन समेत तीन नक्सली गिरफ्तार

    आदित्यपुर : सरायकेला-खरसावां पुलिस ने जिले के तीन नक्सली कांडों में शामिल तीन हार्डकोर नक्सलियों को अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया है. तीनों नक्सली कुकड़ू हाट में पांच जवानों की हत्या, हुड़ूंगदा व रायसिंदरी की घटनाओं में शामिल थे.

  • करण का बयान- सड़क पार करते हुए गाड़ी ने मारी थी टक्कर, लेकिन मारपीट भी हुई थी

    जमशेदपुर : साकची कालीमाटी रोड स्थित जुस्काे टाउन ऑफिस कार्यालय के सामने शुक्रवार रात हुई सड़क दुर्घटना के संबंध में घायल करण सांडिल ने पुलिस को लिखित बयान दिया है. करण ने साकची पुलिस को दिये बयान में बताया है कि शुक्रवार रात वह और सूरज भुइयां काम से लौटते वक्त कादिर मार्केट होते कालीमाटी मुख्य सड़क से स्लैग रोड की ओर जा रहे थे. उसी समय अज्ञात वाहन की चपेट में आने से दोनों घायल हो गये.

  • अभी तक तीन वर्षीय बच्ची का सिर नहीं खोज पायी पुलिस न्याय के लिए आक्रोशित हैं लोग, देशभर में उठ रही आवाज

    जमशेदपुर : टाटानगर स्टेशन से तीन साल की बच्ची का अपहरण के बाद दुष्कर्म और हत्या के मामले में जीआरपी और आरपीएफ तथा बर्मामाइंस पुलिस की लापरवाही सामने आयी है. सूचना मिलने के बावजूद कार्रवाई में विलंब के कारण आरोपी बच्ची को लेकर जाने में सफल रहा. हत्या के 10 दिन बाद भी तीन लोगों का गिरफ्तारी के अलावा पुलिस खाली हाथ है. साक्ष्य के नाम पर बच्ची का सिर, कपड़े, गला काटने वाला हथियार, शव फेंकने के इस्तेमाल में लाया गया झोला आदि की बरामदगी पुलिस नहीं कर सकी है.

  • ठेकेदार समर्थकों ने युवक को लात-घूंसे से पीटा

    जमशेदपुर : साकची बंगाल क्लब के पास रविवार शाम वाहन पार्किंग को लेकर पार्किंग कर्मचारी व बिरसानगर के अमित कुमार के बीच विवाद हो गया. सूचना मिलने पर पार्किंग संचालक व कांग्रेस नेता शिबू सिंह पहुंचे. इसके बाद दोनों पक्षों के बीच मारपीट शुरू हो गयी. बीच सड़क लात-घूसे चलने से अफरा-तफरी मच गयी. टाइगर मोबाइल के जवान पहुंचे. उन्होंने बीच बचाव कर मामला शांत कराया. सूचना मिलने पर साकची थाना की पुलिस पहुंची. पुलिस दोनों पक्षों को साकची थाना ले गई.

  • भाजपा नेता समेत तीन दुकानों को राहत, दस खटाल व झोपड़ियां ध्वस्त

    जमशेदपुर : सिदगोड़ा टाउन हॉल के समीप से जमशेदपुर अक्षेस की टीम ने रविवार को अतिक्रमण हटाया. मेन रोड पर भाजपा नेता समेत तीन दुकानों को छोड़कर दस खटाल और चार झोपड़ियों को तोड़ दिया गया. 30 साल से यहां खटाल का संचालन हो रहा था. अतिक्रमण हटाने से पूर्व पशुओं को वहां से हटाने का समय दिया था.

  • सम्राट कृष्ण देव राय की जन्मतिथि ने खड़ा किया सवाल

    उत्तम कुमार, गम्हरिया : झारखंड के सरकारी विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों का सामान्य ज्ञान बढ़ाने के उद्देश्य से झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद द्वारा शिक्षकों को दी गयी सूचना संग्रहिका सह शिक्षक डायरी सवालों के घेरे में आ गया है. विभाग द्वारा डायरी में गलत जानकारी देकर शिक्षकों का सामान्य ज्ञान बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है, जो चर्चा का विषय बना हुआ है.

  • दो योजनाओं से जुड़ेंगी 3190 महिलाएं

    आदित्यपुर : शहरी आजीविका मिशन के तहत आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र में गठित स्वयं सहायता समूह (एसएचजी) की सभी महिला सदस्याएं केंद्र सरकार की योजना आयुष्मान भारत व पोषण मिशन से जोड़ी जायेंगी. इस संबंध में केंद्र सरकार से निर्देश प्राप्त हुआ है. जिसमें कहा गया है कि समूह की एक भी सदस्या को लाभ से वंचित नहीं रहने देना है.

  • पिटाई से बचने के लिए भागते वक्त ट्रक की चपेट में आकर युवक की मौत, एमजीएम में हंगामा

    जमशेदपुर : कालीमाटी रोड स्थित जुस्को टाउन ऑफिस के पास (पेट्रोल पंप के पास) शुक्रवार रात 11 बजे ट्रक की चपेट में आने से घायल बाबूडीह लाल भट्ठा के सूरज भुइयां की एमजीएम में इलाज के दौरान मौत हो गयी.

  • मनोज ने धोखे से बुलाया, गोली मारने के बाद बोला- मेरा प्लान सक्सेस हुआ

    जमशेदपुर : मनोज ने मुझे फोन कर पूनम को साथ लाकर समझौता कराने और एक मौका देने की बात कह धोखे से बुलाया था. उसने कहा था- एक बार उसे (मनोज) मौका दे दो, मैं सब ठीक कर दूंगा. लेकिन उसने पहले ही योजना बना रखी थी.

  • एर्मोफस इलेक्ट्रिकल स्टील रिबन से रुकेगा बिजली लॉस

    जमशेदपुर : देश में बिजली उत्पादन का बड़ा हिस्सा बरबाद हो जाता है. तकनीकी कारणों की वजह से ट्रांसफॉर्मर से घर तक पहुंचने के क्रम में बिजली लॉस होता है. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. अब एर्मोफस इलेक्ट्रिकल स्टील रिबन की मदद से बिजली की क्षति रोकी जा सकेगी. एनएमएल ( राष्ट्रीय धातुकर्म प्रयोगशाला ) के वैज्ञानिकों ने करीब 20 साल के रिसर्च के बाद एर्मोफस इलेक्ट्रिकल स्टील रिबन तैयार किया है, जिसे लैबोरेट्ररी टेस्ट में न सिर्फ पास कर दिया गया है.

  • बिरसानगर, मानगो व पारडीह बस्ती में पूरे दिन गुल रही बिजली

    जमशेदपुर : वोल्टॉस बिजली एजेंसी द्वारा लगातार विकास कार्य करने को लेकर हर दिन अलग-अलग क्षेत्र में शट डाउन लेने का काम किया जा रहा है. बिजली के तार बदलने से लेकर ट्रांसफॉर्मर और लाइन जोड़ने का काम चल रहा है. इस दौरान एक ओर विकास का काम हो रहा है, तो दूसरी ओर पूरे दिन बिजली नहीं होने के कारण आम लोगों को लगातार परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

  • 59 सब लीज पर रिपोर्ट सौंप दी, निर्णय सरकार को करना है : स्टीफन मरांडी

    जमशेदपुर : विधानसभा की लोक लेखा समिति के अध्यक्ष स्टीफन मरांडी ने कहा कि 59 टाटा सब लीज पर समिति ने जांच रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है. अब निर्णय लेना सरकार की जिम्मेदारी है. श्री मरांडी ने कहा कि कोई रिपोर्ट कभी नहीं खत्म होती. लीजी सब लीज नहीं कर सकता क्योंकि यह उसका अॉनरशिप नहीं है. श्री मरांडी की अध्यक्षता में लोक लेखा समिति शनिवार को जमशेदपुर पहुंची.

  • सुबह घर के सामने लगे 'जय श्रीराम' के नारे बेसरा का बदला सुर, कहा - श्रीराम आदरणीय

    जमशेदपुर : झापीपा के केंद्रीय अध्यक्ष सह पूर्व विधायक सूर्य सिंह बेसरा को फेसबुक पर पोस्ट करना भारी पड़ रहा है.

  • प्रदर्शनकारियों को घर से 100 मीटर पहले पुलिस ने रोका

    जमशेदपुर : सुबह की घोषणा के बाद शाम में प्रदर्शन करने वाले लोग सूर्य सिंह बेसरा के घर हनुमान चालीसा का पाठ करने पहुंचे, तो पुलिस ने उनको 100 मीटर पहले ही रोक दिया.

  • पिता को जारी असंगठित मजदूर के कार्ड पर उनके बच्चों को मिल सकता है छात्रवृत्ति का लाभ

    जमशेदपुर : जिला प्रशासन द्वारा हर शनिवार आयोजित लोकमंच कार्यक्रम में उपश्रमायुक्त राकेश प्रसाद ने लोगों के सवालों का जवाब दिया अौर समस्याओं का समाधान किया. सुबह 11 से एक बजे तक चले कार्यक्रम में गोलमुरी की एक छात्रा ने जानना चाहा कि पिता मजदूर हैं, वह आगे पढ़ना चाहती है, पैसे का अभाव में यह कैसे संभव होगा.

  • जमशेदपुर : बेसरा के घर सुबह लगे जय श्रीराम के नारे दोपहर में बदला सुर, कहा- राम आदरणीय

    जमशेदपुर : झापीपा के केंद्रीय अध्यक्ष सह पूर्व विधायक सूर्य सिंह बेसरा को फेसबुक पर पोस्ट करना भारी पड़ रहा है. पोस्ट के वायरल होते ही शनिवार की सुबह उनके घर दर्जनों लोग पहुंचे और जय श्रीराम के नारे लगाते हुए शाम में महाआरती की घोषणा की.

  • जमशेदपुर : सड़क दुर्घटना में युवक की मौत, परिजनों ने लगाया मॉब लिंचिंग का आरोप

    साकची कालीमाटी रोड स्थित जुस्को टाउन ऑफिस के पास (पेट्रोल पंप के पास) शुक्रवार रात 11 बजे ट्रक की चपेट में आने से बाबूडीह लाल भट्टा के रहने वाले सूरज भुइयां की एमजीएम अस्पताल में इलाज के दौरान मृत्यु हो गयी. सूरज की मृत्यु पर परिवार और हिंदू संगठन से जुड़े लोगों ने हत्या का आरोप लगाकर अस्पताल में हंगामा किया. मौके पर साकची थाना प्रभारी राजीव रंजन सिंह, डीएसपी सिटी अनुदीप सिंह, डीएसपी हेडक्वार्टर वन पवन कुमार पहुंचे और स्थिति को संभाला.

  • जमशेदपुर : पांच शहरों में बनेंगे तीन सौ फास्ट चार्जिंग स्टेशन

    जमशेदपुर : टाटा पावर और टाटा मोटर्स ने वित्तीय वर्ष 2020 के अंत तक प्रमुख पांच शहरों मुंबई, दिल्ली, पुणे, बेंगलुरु और हैदराबाद में 300 फास्ट चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए साझेदारी की घोषणा की है. दोनों ही कंपनियों ने शुक्रवार को पुणे में अपने पहले सात चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन किया, ताकि शहर में ई-मोबिलिटी ड्राइव को सक्षम बनाया जा सके.

  • वीभत्स घटना, मुझे हिला कर रख दिया, आरोपियों को कड़ी सजा मिले - अनुष्का शर्मा

    टाटानगर स्टेशन से तीन साल की बच्ची का अपहरण कर दुष्कर्म के बाद हत्या की घटना बॉलीवुड कलाकारों का गुस्सा फूट पड़ा है. फिल्म अभिनेत्री अनुष्का शर्मा और अभिनेता साेनू सूद ने ट्वीट कर इसे झकझोर देनेवाली घटना बताया. साथ ही आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग भी की है. अनुष्का ने ट्वीट कर लिखा, ‘एक 3 साल की बच्ची, जो रेलवे स्टेशन पर अपनी मां के साथ सो रही थी, उसका अपहरण कर लिया गया, गैंगरेप किया गया, और फिर गला काटकर हत्या कर दी गयी.

  • भाभी-भतीजे की हत्या कर थाने पहुंचा देवर

    डुमरिया : डुमरिया के चिंगड़ा गांव में रतन टुडू ने अपनी भाभी कापरा टुडू (38) और भतीजे हेमा टुडू (20 की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी. घटना शुक्रवार सुबह की है. हत्या के बाद आरोपी धारदार हथियार लेकर खुद डुमरिया थाने पहुंचा और सरेंडर कर दिया. उसने पुलिस को बताया, भाभी उसे परेशान करती थी, इसलिए उसने भाभी व भतीजे का गला रेत दिया.

  • कपड़ा कारोबारी के घर लूटपाट के बाद मांगी दो लाख की रंगदारी, पूर्व कर्मी समेत तीन धराये

    जमशेदपुर : साकची आम बगान के पास रहने वाले कपड़ा कारोबारी मोहित व रोहित अग्रवाल के घर में लूट के छह दिनों के बाद अपराधियों ने उनके पिता गोपाल अग्रवाल से दो लाख रुपये की रंगदारी मांगी. जिस नंबर से रंगदारी के लिए कॉल आयी थी, पुलिस ने उसके आधार पर उनके पूर्व कर्मचारी भुइयांडीह ग्वाला बस्ती के रंजीत कुमार समेत उसके दो अन्य साथी ग्वाला बस्ती के ही चंदन साव व जितेंद्र शर्मा उर्फ बउवा को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही पकड़े गये आरोपियों की निशानदेही पर लूटी गयी स्कूटी (जेएच05एवाई4999), नकली पिस्तौल, चाकू, मोबाइल व टेंपो बरामद किया है.

  • टेंपो से लूटने पहुंचे, स्कूटी से भागे

    जमशेदपुर : साकची के कपड़ा कारोबारी के घर लूट मामले में गिरफ्तार चंदन साव ने पूछताछ में पुलिस को बताया है कि 22 जुलाई को कारोबारी के घर लूटपाट की योजना बनायी थी. योजना के अनुसार वह टेंपो से रंजीत के साथ साकची पहुंचा. टेंपो से उतरने के बाद पैदल ही कारोबारी के घर गये.

  • पिकअप वैन चालक की पिटाई कर रहे युवकों को बिरसानगर थानेदार ने पकड़ा, गोलमुरी ने छोड़ा

    जमशेदपुर : गोलमुरी संत जोसफ चर्च के सामने शुक्रवार की शाम चार बजे पिकअप वैन के चालक की बाइक सवार आधा दर्जन युवकों ने पिटाई कर दी. रास्ते से गुजर रहे बिरसानगर थाना प्रभारी भूषण कुमार ने युवकों को पकड़ा. उन्होंने गोलमुरी प्रभारी रणविजय सिंह को घटना की जानकारी दी.

  • नोटिस लेकर पहुंचे रेल अधिकारी व आरपीएफ जवानों को बनाया बंधक

    जमशेदपुर : जुगसलाई गरीब नवाज कॉलोनी में जगह खाली करने का नोटिस देने पहुंचे रेल अधिकारी अशोक कुमार (आइओडब्ल्यू) व आरपीएफ जवानों को शुक्रवार की सुबह नौ बजे बस्तीवासियाें ने बंधक बना लिया.

  • गंदा पानी सप्लाई होने पर कार्यालय घेरा कर्मियों को बदबूदार पानी पिलाने का प्रयास

    जमशेदपुर : मानगो जवाहर नगर रोड नंबर 15 और समता नगर में पिछले दो दिनों से गंदा व बदबूदार पानी की सप्लाई होने से भड़के लोगों ने शुक्रवार को मानगो पेयजल एवं स्वच्छता विभाग कार्यालय घेराव किया.

  • जांच टीम ने डॉ बदर पर लगे आरोप को सही पाया, अपनी रिपोर्ट सौंपी

    जमशेदपुर : उपायुक्त के निर्देश पर सिविल सर्जन द्वारा गठित टीम ने डॉ बदर के खिलाफ लगे आरोपों की जांच कर उसकी रिपोर्ट सिविल सर्जन को सौंप दी. वहीं, सिविल सर्जन ने रिपोर्ट को डीसी, स्वास्थ्य सचिव व अभियान निदेशक को भेज दिया. जांच में मामले को सही पाया गया.

  • ...जब फेसबुक पर लिखे झारखंड आंदाेलनकारी बेसरा, एक दिन का सीएम बनना चाहता हूं, लोगों ने दिया ये जवाब

    जमशेदपुर : झारखंड आंदाेलनकारी सह पूर्व विधायक सूर्य सिंह बेसरा ने फेसबुक पर अपने मन की बात लिखकर पाेस्ट किया. इसके बाद लाेगाें ने पोस्ट पर जमकर भड़ास निकाली. बेसरा ने फेसबुक पेज पर लिखा ''मैं भी एक दिन का सीएम बनना चाहता हूं''.

  • कलयुगी 'गंगा' ने बच्‍चे को नाली में बहाया, ऐसी क्या बेबसी थी 'मां', जो तूने मुझे मरने के लिए छोड़ दिया

    जमशेदपुर : ''मां'' मुझे कुछ ही समय तो हुआ था, इस दुनिया में आंखें खोले हुए. तुमने अंधेरी रात में दुनिया से छुप-छुपा के नाली में मुझे अकेले छोड़ दिया. मुझे पता ही नहीं कि मैंने कोई कुसूर किया था या तुमने इस दुनिया की नजरों में कोई कुसूर किया था. लेकिन यह ताे सही है कि मैं अब इस दुनिया में नहीं रहा.

  • धालभूम एयरपोर्ट का काम 18 माह में पूरा करें - रघुवर दास

    रांची/जमशेदपुर : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि धालभूम एयरपोर्ट का निर्माण निर्धारित समय से हो. अगले 18 माह में इसका निर्माण पूरा हो जाये. बोकारो और दुमका से हवाई यात्रा भी शीघ्र शुरू हो, इसकी सारी तैयारी निर्धारित समय में पूरा करें.

  • बच्ची से दुष्कर्म की पुष्टि, रेल एसपी ने एसएसपी से मांगा आपराधिक रिकॉर्ड

    जमशेदपुर : टाटानगर रेलवे स्टेशन से उठाकर ले जाने के बाद तीन साल की बच्ची के साथ पहले दुष्कर्म किया गया फिर उसकी हत्या कर दी गयी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्ची से ज्यादती की पुष्टि हुई है. बच्ची की शरीर पर जख्म के निशान पाये गये हैं. इधर, रेल पुलिस ने अपहरण की दर्ज प्राथमिकी में अब दुष्कर्म (पोक्सो एक्ट) अौर हत्या की धाराएं भी जोड़ी है.

  • मेरा सहारा था बंधन, छोड़ गया, तू ऐसे लौटकर आयेगा, पता नहीं था

    जमशेदपुर : जुगसलाई रंग गेट से 100 मीटर पहले बुधवार की रात बाइक के डिवाइडर से टकराने से मारे गये अमित सिंह और बंधन पात्रो का शव गुरुवार को पोस्टमार्टम के बाद बागबेड़ा स्थित गांधीनगर बस्ती पहुंचा. एक ही बस्ती में दो शव पहुंचने से कोहराम मच गया.

  • आसनसोल से बरामद निशा की कार लेकर लौटी पुलिस, पुरुलिया में मिला चौड़ा राजू का लोकेशन

    जमशेदपुर : सोनारी कागलनगर सतगुरु अपार्टमेंट निवासी निशा कोड़ा की स्कोडा कार पुलिस ने आसनसोल के कुल्टी थाना से बरामद कर ली है. बुधवार देर रात पुलिस कार लेकर सोनारी थाना पहुंची. निशा कोड़ा से लूटपाट के बाद चौड़ा राजू व उसके साथी स्कोडा कार को कुल्टी थाना क्षेत्र में छोड़कर फरार हो गये थे.

  • सोनारी : पिता की संपत्ति काे लेकर भाई-बहन भिड़े, थाना में भी झड़प

    जमशेदपुर : सोनारी इस्ट ले-आउट में पिता की संपत्ति को लेकर भाई-बहनों के बीच मारपीट हो गयी. मारपीट में बिष्टुपुर निवासी सुचित्रा पॉल घायल हो गयीं. सोनारी पुलिस ने मामला शांत कराया. दोनों पक्ष ने सोनारी थाने में मामला दर्ज कराया है.

  • मनोज-पूनम के मामले में सीआइडी व स्पेशल ब्रांच ने सौंपी रिपोर्ट

    जमशेदपुर : सब इंस्पेक्टर मनोज गुप्ता और उनकी पत्नी के बीच विवाद के बाद फायरिंग की घटना पर जिला स्पेशल ब्रांच और सीआइडी की टीम ने विभागीय एसपी को रिपोर्ट सौंपी है. रिपोर्ट में पति-पत्नी के बीच विवाद के कारणों के साथ पत्नी के मुंह बोले भाई चंदन से जुड़ी बातों का भी खुलासा किया गया है.

  • राशन कार्ड में दादा की उम्र आठ, तो पोते की 10 वर्ष

    कुमार आनंद, जमशेदपुर : बेटा, बहू, तीन पोती व दो पोता कुल आठ लोगों के परिवार के दादा की उम्र आठ वर्ष है. चौंकिये मत, ये सच है. जमशेदपुर अनुभाजन शहरी क्षेत्र में गोलमुरी के पीएचएच श्रेणी के राशन कार्ड (कार्ड संख्या-202002251506) पर तापेश्वर सिंह का उम्र आठ वर्ष अंकित है.

  • हर राशन कार्ड पर अब आधा लीटर केरोसिन की कटौती

    जमशेदपुर : झारखंड सरकार ने पूर्वी सिंहभूम में केरोसिन तेल के आवंटन में भारी कटौती की है. कटौती का असर जिले के 4,62,586 राशन कार्डधारियों पर पड़ेगा. सूत्रों के मुताबिक जुलाई, अगस्त व सितंबर माह में पीएचएच, अंत्योदय व सफेद राशन कार्डधारियों को आधा लीटर केरोसिन की कटौती की जायेगी.

  • डोर स्टेप डिलिवरी के ट्रांसपोर्टर चयन पर निर्णय आज

    जमशेदपुर : उपायुक्त रविशंकर शुक्ला की अध्यक्षता में डोर स्टेप डिलिवरी के टेंडर को लेकर गुरुवार को बैठक हुई. राज्य खाद्य निगम के गोदाम से 11 प्रखंडों में खाद्यान्न की ढुलाई के लिए ट्रांसपोर्टर चयन के लिए हुई बैठक में पाया गया कि अधिकांश ट्रांसपोर्टरों द्वारा न्यूनतम एक ही दर दिया गया है, जिसके बाद निर्णय लिया गया कि इस बार अनुभवी ट्रांसपोर्टरों का चयन किया जायेगा. इसके लिए ट्रांसपोर्टरों के साथ बातचीत भी की गयी. बैठक में जिला आपूर्ति पदाधिकारी सह विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी नवीन कुमार समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

  • 29 साल पूर्व मरे व्यक्ति के नाम से कंपनी बना 17.5 कराेड़ रुपये का लिया लाभ

    संजीव भारद्वाज, जमशेदपुर : तीन अलग-अलग मामले में फर्जी ढंग से कंपनियां बनाकर ई-वे बिल जेनरेट कर सरकार काे 17.5 कराेड़ रुपये का नुकसान पहुंचाया गया है. राज्य सरकार से निर्देश मिलने पर सेंट्रल एक्साइज विभाग ने जब मामलाें की जांच की, ताे चाैंकानेवाली जानकारियां हासिल हुईं.

  • स्कूल भवन है कंडम, पेड़ के नीचे चल रही है क्लास

    जमशेदपुर : पढ़ेगा झारखंड, तभी तो बढ़ेगा झारखंड. इस नारे के साथ झारखंड की सरकारी व्यवस्था को सुदृढ़ करने का प्रयास भले किया जा रहा है, लेकिन पूर्वी सिंहभूम जिले के घाटशिला प्रखंड के काड़ाडुबा पंचायत के कालापाथर मध्य विद्यालय के बच्चों की क्लास पेड़ के नीचे लग रही है.

  • डॉक्टरों की कमी झेल रहे एमजीएम से 23 का तबादला, डॉ आरके मंधान बने नये अधीक्षक

    जमशेदपुर : स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टरों की कमी झेल रहे एमजीएम मेडिकल अस्पताल से एक साथ 23 डॉक्टरों का तबादला कर दिया है. वहीं, एमजीएम मेडिकल कॉलेज के पैथोलॉजी विभाग के प्रोफेसर डॉ आरके मंधान को अस्पताल का नया अधीक्षक बनाया गया है और अधीक्षक डॉ अरुण कुमार का तबादला प्रोफेसर के रूप में दुमका मेडिकल कॉलेज कर दिया गया है.

  • जुगसलाई में डिवाइडर से टकरायी बाइक, दो की मौत

    जुगसलाई की पिगमेंट कंपनी के पास बुधवार रात डिवाइडर से टकराने से बाइक सवार बंधन पात्रो (19) की घटनास्थल पर ही, जबकि अमित सिंह (20) की अस्पताल पहुंचने के 20 मिनट बाद मौत हो गयी. बागबेड़ा गांधीनगर के रहने वाले दोनों युवक बिना हेलमेट के थे. अमित सिंह टेंपो चलाता था, जबकि बंधन पात्रो डीजे संचालक था.

  • सतना कलेक्टर के नाम पर ठगी कर रहा सोनारी का युवक

    मध्य प्रदेश के सतना के कलेक्टर डॉ सत्येंद्र सिंह के नाम पर फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर मैसेंजर के जरिये लोगों से ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है. ठगी करने वाले की पहचान सोनारी दोमुहानी निर्मल नगरके प्रणतिका अपार्टमेंट के पुष्कर आर्या के तौर पर हुई है. सतना पुलिस ने कलेक्टर की शिकायत पर आइटी एक्ट के तहत पुष्कर आर्या के खिलाफ मामला दर्ज कर जमशेदपुर एसएसपी को सूचना दी है.

  • अपहरण कर दुष्कर्म मामला : खोजी कुत्ता भी नहीं तलाश सका बच्ची का सिर, दफनाया गया शव

    टाटानगर स्टेशन से तीन की बच्ची का अपहरण कर दुष्कर्म अौर हत्या करने आरोपी रिंकू साहू (टेल्को रामाधीन बगान) अौर कैलाश कुमार (काशीडीह रोड नंबर-1) को रेल पुलिस ने कोर्ट में प्रस्तुत करने के बाद घाघीडीह सेट्रल जेल भेज दिया है. बुधवार को खोजी कुत्ते की मदद से रेल पुलिस ने बच्ची का सिर तलाशने का प्रयास किया. आरपीएफ का खोजी कुत्ता रामाधीन बगान तार कंपनी (वाटर फिल्टर प्लांट के बाउंड्रीवॉल व झांडी) के समीप तक गया लेकिन सफलता नहीं मिली. रिंकू साहू को देखते ही बस्तीवासी भड़क गये अौर उससे पुलिस से सौंपने की मांग की.

  • नौलखा अपार्टमेंट हत्याकांड : पांच दिनों बाद होश आते ही चंदन ने पूछा जीजा कहां है?

    जमशेदपुर : सोनारी गौतम नौलखा अपार्टमेंट में गोली लगने से घायल हुए पटना निवासी चंदन कुमार को पांच दिनों बाद बुधवार को होश आया. होश आते ही चंदन ने छोटे भाई विकास से पूछा की जीजाजी (मनोज गुप्ता) कहां हैं? छोटे भाई ने बताया कि पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है और जेल भेज दिया गया है.

  • मानगो सहारा सिटी दुष्कर्म केस में सीआइडी अब भी खाली हाथ

    जमशेदपुर : मानगो सहारा सिटी में नाबालिग से दुष्कर्म का मामला मुख्यमंत्री जनसंवाद में आने के बाद मुख्यमंत्री ने अगस्त 2018 में एक माह में सीआइडी को जांच रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया था, लेकिन एक साल गुजर जाने के बाद भी जांच पूरी नहीं हो सकी है. दिलचस्प बात यह है कि मामले में अब तक तीन अनुसंधानकर्ता बदल चुके है.

  • एलिना टावर मामले में पीड़िता ने कोर्ट में कहा शोएब व शाहिद ने किया दुष्कर्म

    जमशेदपुर : मानगो एलिना टावर में दुष्कर्म मामले में बुधवार को पुलिस ने दोनों पीड़िता की मेडिकल जांच करायी. इसके अलावा उनका कोर्ट में 164 का बयान भी दर्ज कराया. कोर्ट में पीड़िता ने बताया कि जुबिली पार्क घुमाने के बहाने शोएब और शाहिद बुलाया था.

  • घर में घुस चाचा ने भतीजी के साथ किया दुष्कर्म का प्रयास, विरोध पर कपड़े फाड़े

    जमशेदपुर : बागबेड़ा के हरहरगुट्टू में चाचा ने घर में घुसकर भतीजी के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया. युवती के विरोध करने पर चाचा ने उसके साथ मारपीट की और कपड़े फाड़ दिये और फरार हो गया. घटना को लेकर पीड़िता के बयान पर बागबेड़ा थाना में केस दर्ज किया गया है.

  • ओपीडी में इलाज छोड़ हड़ताल पर गये डॉक्टर, एक हजार से ज्यादा मरीज लौटे

    जमशेदपुर : लोकसभा में पास हुए राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग विधेयक-2019 के खिलाफ पूरे देश के डॉक्टर बुधवार को काला बिल्ला लगाकर विरोध प्रकट करते हुए हड़ताल पर रहे. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन द्वारा घोषित यह हड़ताल गुरुवार की सुबह छह बजे तक जारी रही. बुधवार की सुबह नौ से 10 बजे तक एमजीएम का ओपीडी खुला रहा, लेकिन इसके बाद पहुंचे आइएमए के सदस्यों ने एमजीएम समेत सदर अस्पताल व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का ओपीडी बंद करा दिया.

  • जुलाई माह भी रहा सूखा, 121.4 मिमी कम बारिश

    जमशेदपुर : जून के बाद जुलाई माह में भी काफी कम बारिश हुई है. कम बारिश के कारण खेती पर असर पड़ रहा है. जुलाई माह में सामान्य वर्षापात 316.4 मिलीमीटर की तुलना में 195.0 मिलीमीटर बारिश हुई. जुलाई माह में 121.4 मिलीमीटर कम बारिश हुई है. 2018 में जुलाई माह में वास्तविक वर्षापात से ज्यादा बारिश हुई थी.

  • उन्नाव कांड के खिलाफ कांग्रेसियों ने निकाला कैंडल मार्च

    जमशेदपुर : उन्नाव में रेप पीड़िता को ट्रक से कुचल कर मारने का प्रयास तथा परिजनों की हत्या करने के खिलाफ कांग्रेसियों ने बुधवार को साकची गोलचक्कर पर कैंडल मार्च निकाला. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार के निर्देश पर जिलाध्यक्ष विजय खां के नेतृत्व में कैंडल मार्च निकाला गया.

  • शिक्षकों और कर्मियों के वेतन भुगतान पर लगायी गयी रोक

    जमशेदपुर : झारखंड सरकार के उच्च, तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के सचिव राजेश कुमार शर्मा ने कहा है कि नवअंगीभूत कॉलेजों के मामले में सुप्रीम कोर्ट के हालिया निर्देश के आलोक में अग्रवाल कमीशन व सिन्हा कमीशन से समायोजित सभी शिक्षक, शिक्षकेतर कर्मचारियों के वेतन भुगतान पर तत्काल प्रभाव से रोक लगायी गयी है. शर्मा ने स्पष्ट किया कि कोर्ट की ओर से सिन्हा कमीशन के मामले को लेकर दायर याचिका के संबंध में दिये गये निर्देश में कोर्ट शब्द का इस्तेमाल किया गया है.

  • शर्मनाक : बाइक पर बैठाकर झाड़ियों में ले गये फिर किया नाबालिग से गैंगरेप

    आदित्यपुर : आरआइटी थाना क्षेत्र में नाबालिग लड़की से उसके पहचान के युवक ने अपने चार साथियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया. घटना सोमवार रात की है. पुलिस ने शुक्रा कालिंदी को गिरफ्तार कर लिया. थाना प्रभारी जयनारायण सिंह ने बताया, शुक्रा कालिंदी के साथ इस वारदात में शामिल चार अन्य फरार साथियों की पहचान कर ली गयी है. पीड़िता के बयान पर सभी आरोपियों के खिलाफ दुष्कर्म व पोक्सो एक्ट का मामला दर्ज किया गया है.

  • दोस्त बन फंसाया, पार्क घुमाने से पहले स्कूल ड्रेस बदलवाने लेकर गये फ्लैट, किया दुष्कर्म

    जमशेदपुर : जुबिली पार्क घुमाने के बहाने दो छात्राओं से दुष्कर्म का मामला सामने आया है. दोनों लड़कियां मानगो के एक स्कूल में कक्षा नौवीं की छात्रा हैं. घटना मंगलवार सुबह की है. स्थानीय लोगों की मदद से आरोपी शोयब और शाहिद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उन्हें इकरा कॉलोनी के एलिना टावर के एक फ्लैट से पकड़ा गया.

  • जमशेदपुर : जुबिली पार्क घुमाने के बहाने दो छात्राओं से दुष्कर्म

    जमशेदपुर : जुबिली पार्क घुमाने के बहाने दो छात्राओं से दुष्कर्म का मामला सामने आया है. दोनों मानगो के एक स्कूल में कक्षा नौवीं की छात्रा हैं. घटना मंगलवार सुबह की है. स्थानीय लोगों की मदद से आरोपी शोयब और शाहिद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उन्हें इकरा कॉलोनी के एलिना टावर के एक फ्लैट से पकड़ा गया. लोगों ने दोनों को फ्लैट के अंदर बंद कर दिया था. शोएब और शाहिद आजादनगर रोड नंबर नौ के रहनेवाले हैं. पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया है.

  • शर्मनाक: झारखंड में तीन साल की बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या, पांचवें दिन मिली सिर कटी लाश

    जमशेदपुर : झारखंड के जमशेदपुर में फिर मासूम बच्ची के साथ अमानवीय घटना ने शर्मसार कर दिया है. टाटानगर स्टेशन से गायब तीन साल की बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गयी. बच्ची के गायब होने के पांचवें दिन मंगलवार रात 9 बजे रामधीन बगान से उसकी सिर कटी नग्न लाश बरामद की गयी.

  • तीन साल की बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या, पांचवें दिन मिली सिर कटी लाश

    हमारे शहर में आज फिर मासूम बच्ची के साथ अमानवीय घटना ने शर्मसार कर दिया है. टाटानगर स्टेशन से गायब तीन साल की बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गयी. बच्ची के गायब होने के पांचवें दिन मंगलवार रात 9 बजे रामधीन बगान से उसकी सिर कटी नग्न लाश बरामद की गयी.

  • 25 करोड़ धोखाधड़ी करने वाला गिरफ्तार

    सीतारामडेरा पुलिस ने श्रीवालिस ग्रुप ऑफ कंपनी के नाम पर 25 करोड़ रुपये धोखाधड़ी करने के मामले में बिरसानगर के विजया गार्डेन के रहनेवाले डायरेक्टर राजेश कुमार झा को गिरफ्तार कर लिया है. मामले में बाराद्वारी के रहने वाले सतीश कुमार के बयान पर सीतारामडेरा थाने में राजेश कुमार झा के अलावा स्मृति रंजन वि

  • दोस्तों को वाट्सएप पर सुसाइड नोट भेज गोविंदपुर के विवेक नगर का युवक नरवा पुल से कूदा

    गोविंदपुर के विवेक नगर रोड नंबर दो के 26 वर्षीय सुधाकर कुमार ने मंगलवार को वाट्सएप पर सुसाइडल नोट लिखकर नरवा के गुर्रा नदी में कूद कर आत्महत्या कर ली. नरवा पुल पर पहुंचने के बाद उसने अपने करीबी दोस्तों को वाट्सएप पर सुसाइडल नोट भेजकर नदी में छलांग लगा दी.

  • तीन लाख से अधिक आबादी रही छह घंटे अंधेरे में आज भी बिजली कट से डेढ़ लाख लोग होंगे प्रभावित

    चांडिल-गोलमुरी ग्रिड के बीच 1.32 केवी ट्रांसमिशन लाइन मरम्मत के लिए मंगलवार काे गोलमुरी ग्रिड से जुड़े सभी पांचों पावर सब स्टेशनों में सुबह 10 से लेकर शाम 3.45 बजे तक कुल 5.45 घंटे बिजली आपूर्ति बंद रही. बुधवार को भी मानगाे, भुइयांडीह व पुराना काेर्ट परिसर के करीब डेढ़ लाख घराें में बिजली गुल रहेगी.

  • पत्नी, साला और सास पर गोली चलाने वाले दरोगा ने कहा- आत्मरक्षा में की फायरिंग

    मैंने अपनी आत्मरक्षा में गोली चलायी. चंदन समझौता करने की बात बोलकर अपने साथ हथियार लेकर आया था. उसने पहले गोली चलायी, इसलिए मैंने आत्मरक्षा में उसके ऊपर हमला किया. मैंने वहीं किया जो आम लोग अपनी जान बचाने के लिए करते हैं. निलंबित सब इंस्पेक्टर और हत्या आरोपी मनोज गुप्ता ने सोमवार को जेल जाने से पूर्व कोर्ट में यह बात कही.

  • जमशेदपुर : राशन दुकान के स्तर पर बनी निगरानी समिति : सरयू राय

    जमशेदपुर : राज्य के खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने सोमवार कहा कि पूर्वी सिंहभूम जिले में राशन कार्ड की 25 हजार आवेदन लंबित पड़े हुए है, जबकि जिले में ढाई-तीन हजार ही रिक्त है. इस कारण जरूरमंद, असहाय, विधवा, बुजुर्ग, असाध्य रोगों से ग्रसित व बीमार लाभुकों को प्राथमिकता के अाधार पर राशन कार्ड बनाने का आदेश दिया है.

  • जमशेदपुर : पत्नी समेत तीन लोगों को गोली मारने का आरोपी दारोगा जेल भेजा गया

    जमशेदपुर : सोनारी के नौलखा गौतम अपार्टमेंट ( फ्लैट नंबर 3/13) में पत्नी पूनम गुप्ता समेत तीन लोगों को गोली मारने के आरोपी दारोगा मनोज गुप्ता को सोमवार को जेल भेज दिया गया. इससे पूर्व हत्यारोपी मनोज गुप्ता का कोर्ट में बयान दर्ज कराया गया. यहां उसने कहा, चंदन समझौता करने की बात कह अपने साथ हथियार लेकर आया था.

  • जमशेदपुर : डॉ अजय लड़ें या बन्ना, यह उनकी पार्टी का मामला है : सरयू राय

    जमशेदपुर : जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अजय कुमार चुनाव लड़ें या पूर्व मंत्री बन्ना गुप्ता, यह उनकी पार्टी का मामला है. यह बात राज्य के खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने कही.

  • दारोगा मनोज को भेजा जेल, मिलने पहुंचीं बेटियां

    सोनारी के नौलखा गौतम अपार्टमेंट ( फ्लैट नंबर 3/13) में पत्नी पूनम गुप्ता समेत तीन लोगों को गोली मारने के आरोपी दारोगा मनोज गुप्ता को सोमवार को घाघीडीह जेल भेज दिया गया. इससे पूर्व हत्यारोपी मनोज गुप्ता का कोर्ट में बयान दर्ज कराया गया. अर्पणा कुमारी की कोर्ट में करीब 10 मिनट तक कागजी प्रक्रिया पूरी की गयी.

  • दुकान से 60 हजार की चोरी, माल बरामद

    घाघीडीह भाजपा मंडल युवा मोर्चा के अध्यक्ष वीरेंद्र साव उर्फ बिट्टू के लाइट एंड साउंड दुकान का ताला तोड़ कर करीब 60 हजार रुपये के सामान की चोरी हो गयी. छानबीन में हरहरगुट्टु के एस शर्मा को पकड़ा गया. पिटाई करने के बाद उसने चोरी करने की बात स्वीकार की. उसके बाद बिट्टू उसे बागबेड़ा थाना लेकर गये जहां एस शर्मा की निशानदेही पर छापामारी कर चोरी हुई गये सामान को पुलिस ने बरामद किया है.

  • बिजली गुल होने से पांच अॉपरेशन और आधा दर्जन लोगों का नहीं हुआ प्लास्टर

    एमजीएम अस्पताल में लगातार पानी व बिजली की समस्या बनी हुई है. इसका खामियाजा अस्पताल में भर्ती मरीजों को भुगतना पड़ रहा है. कभी बर्न यूनिट, तो कभी ब्लड बैंक, तो कभी इमरजेंसी में बिजली नहीं रहती है. इससे मरीजों को काफी परेशानी होती है. रविवार की रात पानी गिरने के कारण बिजली का मेन

  • खेल-खेल में टूटा पैर स्कूल की शिकायत

    शास्त्रीनगर स्थित रिवर व्यू के नौवीं के छात्र जसवंत कुमार के अभिभावकों ने जिला शिक्षा पदाधिकारी से शिकायत की है. शिकायत में बताया है कि 11 जुलाई काे उनके बेटे पर स्कूल के दाे छात्राें ने अपने पैर से प्रहार कर दिया जिससे उनके बेटे के जांघ की हड्डी टूट गयी. काॅलेज प्रबंधन द्वारा अाश्वस्त किया किया की घटना स्कूल में हुई है, इसलिए इलाज का खर्च स्कूल उठायेगा.

  • बोंटा अब नहीं बनेगा इको टूरिज्म

    डिमना लेक के दूसरे छोर में बोड़ाम क्षेत्र के बोंटा में प्रस्तावित इको टूरिज्म बनाने की योजना लगभग ढाई साल के प्रयास के बाद दम तोड़ चुकी है. एलिफेंट कोरिडोर होने तथा वन विभाग की कई तरह की आपत्तियों के बाद जिला प्रशासन ने पर्यटन विभाग को उस

  • कपाली में छिपा था दारोगा मनोज गुप्ता, किया सरेंडर, कहा- ‘नहीं है पछतावा, जो हुआ सो हुआ’

    जमशेदपुर : सोनारी के नौलखा गौतम अपार्टमेंट ( फ्लैट नंबर 3/13) में अपनी पत्नी पूनम गुप्ता, मुंहबोला साला चंदन श्रीवास्तव व उसकी मां सीमा देवी ( जिनकी मौत हो गयी) को गोली मारने का आरोपी दारोगा मनोज गुप्ता ने रविवार दोपहर पुलिस के समक्ष सरेंडर कर दिया.

  • ताजदार सहित तीन गये जेल, मिलने कोर्ट पहुंची निशा कोड़ा ने कहा-गलती हो गयी, जल्द छुड़ा लूंगी

    जमशेदपुर : निशा कोड़ा का अपहरण और लूट की घटना को आजादनगर के कुख्यात अपराधी चौड़ा राजू गिरोह ने अंजाम दिया था. इसकी सुपारी निलंबित भाजपा नेता ताजदार आलम ने दी थी. निशा से 50 लाख रुपये लेने थे, जिसमें से 60 प्रतिशत हिस्सा चौड़ा राजू का गिरोह लेता, बाकी ताजदार आलम को मिलना था.

  • बीएड कॉलेजों में 2805 सीटें रह गयी खाली

    रांची : राज्य के 136 बीएड कॉलेजों की 13,600 सीटों पर दाखिले के लिए काउंसेलिंग रविवार को समाप्त हो गयी. 10,795 छात्रों को काउंसेलिंग के बाद कॉलेज आवंटित किया गया. इस तरह 2805 सीटें रिक्त रह गयीं.

  • दो विभागों के बीच फंसी 10800 दिव्यांगों की पेंशन

    जमशेदपुर : जिले में पिछले चार माह से 10800 दिव्यांगों का पेंशन रुका हुआ है. पेंशन का भुगतान लाभुक के बैंक खाता में होना है. इन दिव्यांग जनों का बैंक खाता समेत अन्य ब्योरा अॉनलाइन अनुपलब्ध नहीं होने के कारण पेंशन भुगतान नहीं हो सका है.

  • कैंप में आने वाला कोई दिव्यांग वापस नहीं जायेगा: प्रेम भंडारी

    जमशेदपुर : झारखंड, बिहार व आसपास राज्यों के दिव्यांगों के लिए जयपुर फुट्स यूएसए की मातृ संस्था भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति द्वारा राज्य स्तरीय नि:शुल्क विकलांग शिविर का आयोजन होने जा रहा है. इसमें केके एजुकेशन फाउंडेशन, रेडक्रॉस सोसाइटी जमशेदपुर, झारखंड पुलिस, राजेंद्र मेमोरियल वेलफेयर सोसाइटी सहित अन्य संस्थाएं सहयोग करेंगी.

  • देशभर के 5000 में से जमशेदपुर समेत 20 शहरों का हुआ है चयन

    जमशेदपुर : देश में स्वच्छता को लेकर हुए एसबीएम-1 सर्वेक्षण में देश के पांच हजार शहरों में से जमशेदपुर समेत 20 शहरों का चयन हुआ है. स्वच्छता सर्वेक्षण में जमशेदपुर अक्षेस का देशस्तर पर 15 अौर राज्य में पहला स्थान मिलने के कारण स्वच्छता मंत्रालय भारत सरकार स्वच्छ भारत मिशन के एक्सेसर डॉ शक्ति कुमार दुबे शहर पहुंचे थे.

  • अनुसंधान में करें प्रशिक्षण से मिली

    जमशेदपुर : प्रशिक्षण के दौरान सिखाये गये गुर का प्रयोग करने से अनुसंधान में आसानी होगी. ड्यूटी के दौरान लोगों से अच्छा व्यवहार रखे. पब्लिक रिलेशन को बनाने के लिए अग्रसर प्रयास करे. इससे आपके व्यक्तित्व का विकास होगा.

  • कोडरमा घाटी में टैंकर पलटने से गैस का रिसाव, शहर आने वाली लंबी दूरी की बसें 12 घंटे फंसी, लेट से पहुंची मानगो स्टैंड

    जमशेदपुर : रांची-पटना रोड स्थित कोडरमा घाटी के जमसोती नाला के पास शनिवार देर रात गैस टैंकर पलटने से मार्ग जाम हो गया. गैस का रिसाव होने के कारण वाहनों का परिचालन रोक दिया गया था. इससे बिहार की ओर से टाटा आने वाली लंबी दूरी की बसें 10 घंटे से अधिक विलंब से पहुंची. इससे बस के यात्री परेशानी रहे.

  • आर्थिक संकट के कारण बस संचालन ठप, मंत्री से मांगी मदद

    जमशेदपुर : जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज के लिए संचालित होने वाली बस सेवा आर्थिक संकट का शिकार हो गयी है और परिचालन बाधित हो रहा है. रविवार को कॉलेज की छात्राओं व छात्रों ने निवर्तमान छात्रसंघ अध्यक्ष कमल अग्रवाल के नेतृत्व में मंत्री सरयू राय से उनके बिष्टुपुर स्थित आवास पर मुलाकात कर मदद मांगी है. कहा कि साकची व बिष्टुपुर से कॉलेज तक पहुंचने में छात्र-छात्राओं को भारी दिक्कत होती है.

  • गबन हुई राशि का जिला प्रशासन की जांच में उल्लेख नहीं, फिर से होगी जांच

    मनीष सिन्हा, जमशेदपुर : एमजीएम कॉलेज में कंप्यूटर खरीद में पूर्व में भेजी गयी जांच रिपोर्ट में गबन राशि का उल्लेख नहीं है, इस कारण स्वास्थ्य, चिकित्सा, शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग ने जिला प्रशासन से कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ एएन मिश्रा के विरुद्ध अंतिम जांच प्रतिवेदन मांगा है.

  • राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ का रांची में रैली और प्रदर्शन चार सितंबर को

    जमशेदपुर : झारखंड राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में 25 सूत्री मांग को लेकर चार सितंबर को रांची में रैली प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया. मोरहाबादी मैदान (दादा-दादी पार्क) से रैली-प्रदर्शन शुरू होगा जो राजभवन होते हुए मुख्यमंत्री के समक्ष पहुंच कर महाधरना में बदल जायेगा. साथ ही मुख्यमंत्री को मांग पत्र भी सौंपा जायेगा.

  • युवा कांग्रेस के निष्क्रिय पदाधिकारियों की हुई छंटनी कांग्रेस ने पूर्वी, पश्चिमी व घाटशिला सीट पर ठोंका ताल

    जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम जिला युवा कांग्रेस कमेटी की रविवार को बिष्टुपुर स्थित तिलक पुस्तकालय में बैठक हुई. युवा कांग्रेस के पूर्वी सिंहभूम जिला के प्रभारी प्रीतम कुमार ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में सभी युवाअों को अहम भूमिका निभानी होगी. हर बूथ पर कम से कम 10 यूथ और सेक्टर इंचार्ज को जमकर मेहनत करना होगा तभी परिणाम सकारात्मक होगा.

  • साले-सास व पत्नी को गोली मारने वाले निलंबित दारोगा ने किया सरेंडर, कहा- पछतावा नहीं, जो हुआ सो हुआ

    सोनारी के नौलखा गौतम अपार्टमेंट ( फ्लैट नंबर 3/13) में अपनी पत्नी पूनम गुप्ता, मुंहबोला साला चंदन श्रीवास्तव व उसकी मां सीमा देवी ( जिनकी मौत हो गयी) को गोली मारने के मामले में आरोपी दारोगा मनोज गुप्ता ने रविवार दोपहर पुलिस के समक्ष सरेंडर कर दिया. मनोज गुप्ता ने सरेंडर करने से पूर्व एसएसपी अनूप बिरथरे से फोन पर बात की.

  • जमशेदपुर : पत्‍नी और साले को गोली मारने वाले और सास ही हत्‍या करने वाला दरोगा पुलिस की गिरफ्त में

    26 जुलाई को सोनारी के नौलखा अपार्टमेंट में पत्नी पूनम गुप्ता उसके मुंहबोले भाई चंदन कुमार को गोली मारने और चंदन की मां सीमा देवी की गोली मार कर हत्या करने वाले सब इंस्पेक्टर मनोज गुप्ता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि उसके सरेंडर करने की बात भी सामने आ रही है. मनोज गुप्ता के पास से तीन पिस्टल और जिंदा गोली बरामद की गयी है.

  • मुंहबोले साले-सास, पत्नी को गोली मारने का आरोपी दारोगा फरार

    गुदड़ी थाना के निलंबित थाना प्रभारी मनोज गुप्ता द्वारा अपनी पत्नी, उसके मुंहबोले भाई चंदन श्रीवास्तव और मां को गोली मारने की घटना में नया मोड़ आया है. सीमा देवी का पोस्टमार्टम कराया गया. उन्हें छह गोलियां मारी गयी थीं. चार छाती, एक पेट व एक सिर के आर-पास हो गयी थी.

  • टीएसपीडीएल में हुआ ग्रेड रिवीजन समझौता, न्यूनतम बेसिक 11 हजार

    टाटा स्टील प्रोसेसिंग एंड डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड (टीएसपीडीएल) में प्रबंधन और यूनियन के बीच शनिवार को छह साल के लिए ग्रेड रिवीजन समझौता पर हस्ताक्षर हुआ. नया समझौता अक्तूबर 17 से सितंबर 2023 तक प्रभावी होगा. समझौते के तहत कर्मियों का न्यूनतम बेसिक 11 हजार (अन्य भत्ते मिलाकर) होगा.

  • शहर के कई इलाकों में गंदे पानी की सप्लाई, जुस्काे का दावा- देर शाम तक समस्या का समाधान कर दिया गया

    बर्मामाइंस, बारीडीह, काशीडीह सहित शहर के कई इलाकों में शनिवार को गंदे पानी की सप्लाई की शिकायतें मिली. कहा गया कि सप्लाई का पानी पीने योग्य नहीं है और गंदगी साफ दिख रही है.

  • ग्रेजुएट कॉलेज का गेट बंद कर वाहनों के आगे लेटी छात्राएं, शिक्षकों का बहिष्कार

    स्नातक तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा में 378 छात्राओं के फेल होने के विरोध में शनिवार को सैकड़ों छात्राओं ने ग्रेजुएट कॉलेज का गेट जाम कर दिया और नारेबाजी की. गेट बंद कर छात्राएं सामने ही धरने पर बैठ गयीं. शिक्षक-शिक्षिकाओं को परिसर में प्रवेश करने से रोका गया और छात्राएं वाहनों के आगे लेट ग

  • निलंबित दारोगा की करतूत : पत्नी और मुंहबोला साला-सास को मारी गोली, सास की मौत

    सोनारी के गौतम नौलखा अपार्टमेंट में शुक्रवार की सुबह गुदड़ी थाना (चाईबासा) के निलंबित थाना प्रभारी मनोज गुप्ता (1994 बैच) ने अपनी पत्नी पूनम गुप्ता समेत मीठापुर (पटना) निवासी मुंहबोला साला चंदन कुमार और उसकी मां सीमा देवी को गोली मार दी. सीमा देवी की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी.

  • मानगो में 74 पीएम अावास का डीपीआर हुआ स्वीकृत

    मानगो नगर निगम में प्रधानमंत्री आवास योजना (घटक 4) के तहत 74 डीपीआर को फिर से स्वीकृति प्रदान की गयी है. एक से सात अगस्त तक नये स्वीकृत पीएम आवास बनाने के लिए नींव की खुदाई की जायेगी.

  • एबीएम से सेवा प्रारंभ करने वाले 24 शिक्षकों व 50 शिक्षकेतर कर्मचारियों के वेतन पर रोक

    सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अालोक में एबीएम कॉलेज के 24 शिक्षक व करीब 50 से अधिक शिक्षकेतर कर्मचारियों के वेतन भुगतान पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गयी है.

  • झारखंड : जमशेदपुर में इंस्पेक्टर ने पत्नी, चचेरे साले और सास को मारी गोली, एक की मौत

    जमशेदपुर के सोनारी नौलखा अपार्टमेंट से आज एक ऐसी खबर आयी है जिससे पूरे शहर में सनसनी फैल गयी है. इंस्पेक्टर मनोज गुप्ता ने अपनी पत्नी, उसके प्रेमी और प्रेमी की मां को गोली मार दी है. घटना को अंजाम देने के बाद इंस्पेक्टर मनोज गुप्ता फरार हो गया है.

  • कारगिल युद्ध : दोनों हाथ-पैर नहीं है, फिर भी भुजायें फड़क रहीं...

    जमशेदपुर : करगिल युद्ध में अपने दाेनाें हाथ आैर पैर गंवा देनेवाले 7 बिहार रेंजीमेंट के सिपाही मानिक वारदा के हाैंसलाें में कहीं काेई कमी नहीं आयी है.

  • 700 कंपनियों में काम बंद, बैठाये गये 30 हजार से अधिक कामगार, सरकार से गुहार

    ऑटोमोबाइल सेक्टर में आयी मंदी ने आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र के सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्योगों की कमर तोड़ दी है. वर्तमान में करीब 700 छोटे व मंझोले उद्योगों में काम बंद हो गये हैं या फिर बंद होने की स्थिति में हैं. इससे 30,000 से अधिक कामगार प्रभावित हुए हैं. इन्हें तत्काल काम से बैठा दिया गया है.

  • टाटा मोटर्स को पहली तिमाही में Rs 3,679 करोड़ का घाटा

    टाटा मोटर्स को चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 3,679.66 करोड़ रुपये का शुद्ध एकीकृत घाटा हुआ है. इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में कंपनी को 1,862.57 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था. गुरुवार को कंपनी की ओर से शेयर बाजार को दी गयी जानकारी में बताया गया है कि

  • दीपिका ने टाटा स्टील छोड़ा बीपीसीएल ज्वाइन करेंगी

    झारखंड की स्टार तीरंदाज दीपिका कुमारी ने टाटा स्टील छोड़ दिया. अगस्त में भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) ज्वाइन करेंगी. उन्होंने गुरुवार को जेआरडी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में इसकी आधिकारिक घोषणा की. दीपिका ने बताया, यह फैसला अपने निजी जीवन और प्रोफेशनल ग्रोथ को देखते हुए लिया है.

  • एक साल में घटीं दो लाख सीटें, अब दो साल तक नहीं खोल सकेंगे इंजीनियरिंग व फार्मेसी कॉलेज

    अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआइसीटीइ) की गुरुवार को नयी दिल्ली में हुई बैठक में अगले दो वर्षों तक कोई भी इंजीनियरिंग व फार्मेसी कॉलेज नहीं खोलने का निर्णय लिया गया. साथ ही जो अभी संचालित हैं, उन्हें अप टू मार्क करने का भी निर्णय लिया गया.

  • अपहरण व लूट के आरोपी ताजदार ने किया सरेंडर, कहा- निशा बोल रही झूठ

    कागलनगर के सतगुरु अपार्टमेंट निवासी निशा कोड़ा का अपहरण करने व लूटपाट करने के आरोपी मानगो ग्रीन वाटिका के ताजदार आलम ने गुरुवार की शाम एसएसपी कार्यालय में एसपी सिटी सुभाष चंद्र जाट के समक्ष सरेंडर कर दिया.

  • शर्मनाक: नहीं मिला स्ट्रेचर, मां के शव को गोद में ले भटकता रहा बेटा

    जमशेदपुर: झारखंड के मंत्री से लेकर वरीय पदाधिकारी तक एमजीएम की व्यवस्था सुधारने में लगे हैं. स्वास्थ्य विभाग द्वारा करोड़ों रुपये खर्च किये जा रहे हैं. इसके बाद भी अस्पताल की स्थिति में कोई सुधार नहीं हो रहा है. अस्पताल में प्रतिदिन कुछ न कुछ घटनाएं होती ही रहती है, जिससे मरीजों के परिजनों को परेशानी होती है.

  • लंबे इंतजार के बाद हुई बारिश कई निचले इलाके में घुसा पानी

    जमशेदपुर सहित आसपास के इलाके में बुधवार को आसमान में उम्मीदों के बादल छाये. दोपहर बाद मौसम का मिजाज बदला. अासमान पर मानसूनी बादलाें ने अपना असर दिखाया और शहर के कई हिस्सों में हल्का अंधेरा हो गया. बुधवार की शाम हवाएं चलीं. कुछ इलाकों में तेज बारिश हुई.

  • दोस्त ने दिया दगा : बंधक बनाया, घर में की डकैती, मारपीट कर नाखून नोचा

    सोनारी से कपाली के बीच बुधवार को दिल दहला देने वाली घटना घटी. पूरे वारदात को फिल्मी अंदाज में अंजाम दिया गया. सोनारी कागलनगर निवासी आदिवासी महिला निशा कोड़ा से जमीन दिलाने के नाम पर पांच लाख रुपये नकद, करीब 20 लाख रुपये के गहने और स्कोडा कार लूट ली गयी.

  • लंबे इंतजार के बाद हुई बारिश कई निचले इलाके में घुसा पानी

    जमशेदपुर सहित आसपास के इलाके में बुधवार को आसमान में उम्मीदों के बादल छाये. दोपहर बाद मौसम का मिजाज बदला. अासमान पर मानसूनी बादलाें ने अपना असर दिखाया और शहर के कई हिस्सों में हल्का अंधेरा हो गया. बुधवार की शाम हवाएं चलीं. कुछ इलाकों में तेज बारिश हुई. कुछ इलाके में हल्की रिमझिम बारिश हुई.

  • शास्त्रीनगर : 19 के खिलाफ बीपीएलइ केस दर्ज,नोटिस

    कदमा शास्त्रीनगर में प्रस्तावित मरीन ड्राइव की नयी रोड की जद में आने वाले अवैध निर्माण को लेकर 19 लोगों पर बीपीएलइ केस दर्ज किया गया है. सर्वे अौर मापी के बाद जमशेदपुर सीओ कोर्ट ने सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों से लिखित पक्ष रखने को कहा है.

  • जमशेदपुर : बिसरा रिपोर्ट में तबरेज की मौत का कारण हार्ट अटैक

    जमशेदपुर/रांची : सरायकेला के धातकीडीह गांव में तबरेज अंसारी की भीड़ द्वारा पिटाई (मॉब लिंचिंग) के बाद मौत मामले में मंगलवार को डीसी ए डोडे को बिसरा रिपोर्ट सौंप दी गयी. तबरेज की मौत का कारण तनाव के कारण हार्ट अटैक बताया गया है. जहर या अन्य किसी कारण से मौत की पुष्टि नहीं की गयी है. पूर्व में अंदेशा जताया जा रहा था कि जेल में जहर खाने या अन्य किसी कारण से तो उसकी मौत नहीं हुई है.

  • सरायकेला मॉब लिंचिंग : पिटाई के बाद तनाव में था तबरेज, हार्ट अटैक से हुई मौत

    जमशेदपुर : सरायकेला के धातकीडीह में तबरेज अंसारी की भीड़ द्वारा पिटाई (मॉब लिंचिंग) के बाद मौत मामले में स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को डीसी ए. दोड्डे को बिसरा रिपोर्ट सौंप दी है. रिपोर्ट निगेटिव आयी है. तबरेज की मौत का कारण तनाव के कारण हार्ट अटैक बताया गया है. जहर या अन्य किसी कारण से मौत की पुष्टि नहीं की गयी है. रिपोर्ट के मुताबिक, पोस्टमार्टम के बाद तबरेज का बिसरा सुरक्षित रख लिया गया था, जिसे जांच के लिए रांची भेजा गया था.

  • बुजुर्ग मरीजों काे टीएमएच में नहीं लगानी होगी लाइन

    जमशेदपुर : टाटा मेन हाॅस्पिटल (टीएमएच) प्रबंधन की ओर 80 वर्ष और इससे अधिक उम्र के मरीजों के लिए विशेष सेवा की शुरुआत की गयी है. ऐसे मरीजों को ओपीडी जांच के लिए पूर्व में चिकित्सक के समक्ष नंबर लेने की अनिवार्यता समाप्त कर दी गयी है. इसके अंतर्गत बुजुर्गों के लिए फार्मेसी, पैथोलॉजी लैब, कैश काउंटर और रिपोर्ट कलेक्शन काउंटर तक सीधी पहुंच सुनिश्चित कर दी गयी है.

  • नौकरी का ऑफर दे 32, तो विज्ञापन देख 39 हजार उड़ाये

    जमशेदपुर : परसुडीह हलुदबनी के रमेश कुमार से नौकरी के नाम पर 32 हजार रुपये की ठगी कर ली गयी. रमेश मंगलवार को साइबर थाने में शिकायत करने पहुंचा था. जानकारी के मुताबिक रमेश के मेल आइडी पर नौकरी दिलाने का ऑफर मैसेज के रूप में आया.

  • आजाद हिंद एक्स में नाबालिग से छेड़खानी करने वाले को चार साल सश्रम कारावास की सजा

    जमशेदपुर : आजाद हिंद एक्सप्रेस में वर्ष 2013 में असम की नाबालिग तैराक से छेड़खानी करने वाले यूपी के शाहजहांपुर जिले के नफीस को मंगलवार को अपर जिला न्यायाधीश वन की अदालत ने चार साल सश्रम कारावास की सजा सुनायी. साथ ही 30 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया है. अपर लोक अभियोजक आरएन तिवारी ने बताया कि 20 जुलाई को कोर्ट ने नफीस को दोषी करार दिया था.

  • कार ले जाने के लिए भिड़े दुकानदार, पुलिस से भी नोक-झोंक, हंगामा

    जमशेदपुर : साकची बाजार में कार ले जाने को लेकर मंगलवार को स्थायी व फुटपाथी दुकानदारों के बीच विवाद हो गया. बीच-बचाव करने पर सिपाही व दुकानदारों में भी विवाद हो गया. विवाद गहराने पर बाजार के स्थायी दुकानदार जुट गये और उन्होंने फुटपाथी दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

  • छत से गिरकर मजदूर की मौत, हत्या की आशंका

    जमशेदपुर : बागबेड़ा के हरहरगुट्टू खटाल में काम करने वाले विनोद कुमार यादव (26) की मंगलवार को संदिग्ध अवस्था में मौत हो गयी. खटाल मालिक श्याम लाल खुल्लर के अनुसार वह हर दिन की तरह काम करने के बाद रात को खाना खाकर नीचे के कमरे में सोया था. सोमवार की रात 1.30 बजे वह छत से गिर गया. इसकी सूचना पड़ोसियों ने उन्हें दी, जिसके बाद विनोद को एमजीएम लाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी.

  • करनडीह, पारडीह, कुंवर बस्ती व बिरसानगर में आज गुल रहेगी बिजली

    जमशेदपुर : काली मंदिर, कुंवर बस्ती, बारीडीह, बिरसानगर और करनडीह बिजली सब स्टेशन के अंतर्गत आने वाले बिजली उपभोक्ताओं को बुधवार को पूरे दिन बिना बिजली के रहनी पड़ेगी. काली मंदिर के पारडीह फीडर और कुंवर बस्ती के चाणक्यपुरी फीडर में एलटी केबल का काम होने के कारण शट डाउन लिया जायेगा. इस कारण से दोनों फीडर में सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक बिजली नहीं रहेगी.

  • भूमिगत केबुल बिछाने में अनियमितता का खुलासा

    जमशेदपुर : मंत्री सरयू राय के निर्देश पर जमशेदपुर के विद्युत कार्यपालक अभियंता ने मानगो के गजाडीह में निर्माणाधीन पावर सब स्टेशन के लिए भूमिगत केबुल बिछा रही कंपनी वोल्टास के ठेकेदार द्वारा किये जा रहे कार्य की जांच की. उन्होंने कार्य को घटिया पाये जाने पर वोल्टास को नोटिस दिया है. मंत्री ने रविवार को अपने विधानसभा क्षेत्र में हो रहे कार्यों की जानकारी लेने के लिये संबंधित विभाग के अफसरों के साथ सर्किट हाउस में बैठक की थी.

  • 2जी के भरोसे राज्य का पहला डिजिटल गांव हीराचुनी, नेटवर्क नहीं करता काम

    हीराचुनी, आदित्य झा : करीब 350 लोगों की आबादी वाले जमशेदपुर प्रखंड की बेलाजुड़ी पंचायत का हीराचुनी गांव, जिसे 22 अगस्त 2016 को जिला जनसंपर्क विभाग ने राज्य का पहला डिजिटल गांव घोषित किया था. लेकिन तीन साल बाद भी यहां की जमीनी हकीकत कुछ और बयां कर रही है.

  • बिना जांच के ऑपरेशन से हुई थी पूजा की मौत, डॉक्टर और मेडिका प्रबंधन पर केस

    जमशेदपुर : बागबेड़ा प्रधान टोला के रमन झा की पत्नी पूजा झा की मौत डॉक्टर की लापरवाही से हुई थी. इसका खुलासा उपायुक्त के निर्देश पर सिविल सर्जन द्वारा गठित चार सदस्यीय डॉक्टरों की टीम की रिपोर्ट से हुई है. रिपोर्ट में बताया गया है कि डॉक्टर द्वारा बिना जांच के ऑपरेशन करने से पूजा की मौत हुई थी.

  • कारोबारी के घर में घुस बदमाशों ने पत्नी व गार्ड को बनाया बंधक, स्कूटी ले भागे

    जमशेदपुर : साकची बाजार स्थित मोहित टेक्सटाइल्स के संचालक मोहित अग्रवाल के आम बगान स्थित घर में सोमवार को दो नकाबपोश अपराधी ने घुस कर सुरक्षा गार्ड मनीष कुमार को चाकू व पिस्तौल का भय दिखा बंधक बना लिया.

  • अखिलेश सिंह गिरोह के हरीश समेत तीन कैदियों को भेजा गया रांची जेल

    जमशेदपुर : घाघीडीह सेंट्रल जेल में बंद अखिलेश सिंह गिरोह के शूटर हरीश सिंह समेत तीन कैदियों को जेल प्रशासन ने रांची जेल ट्रांसफर कर दिया है. रांची जेल जाने वालों में हरीश सिंह, ऋषि लोहार और गंगा खुडैत शामिल हैं. घाघीडीह जेल से मंगलवार की सुबह तीनों को रांची जेल भेजा गया. इस दौरान हरीश व ऋषि के परिजन उनसे मिलने जेल गेट पहुंचे थे.

  • साकची, बिष्टुपुर समेत शहर की पार्किंग व फुटपाथ से हटेंगे 226 ठेले और खोमचे

    जमशेदपुर : साकची, बिष्टुपुर समेत शहर के पार्किंग स्थल व फुटपाथ से 226 ठेला व खोमचा को जमशेदपुर अक्षेस प्रशासन हटाने की कार्रवाई शुरू करेगा. इसे लेकर बुधवार से यहां अक्षेस प्रशासन पहले अपने से पार्किंग स्थल में लगाये गये ठेला, खोमचा, दुकान, गुमटी व अन्य को हटाने को लेकर माइकिंग (लाउडस्पीकर) से सूचना प्रसारित करेगा.

  • सदर अस्पताल की तय की जायेगी ग्रेडिंग

    जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम पहुंची नीति आयोग की टीम ने मंगलवार को सदर अस्पताल का निरीक्षण किया. टीम की सदस्य डाॅ. आरएस गांगुली ने अप्रैल 2017 से मार्च 2018 तक हॉस्पिटल मैनेजमेंट इनफाॅर्मेशन सिस्टम (एचएमआइएस) की रिपोर्ट की सत्यता की पड़ताल की. संबंधित रिपोर्ट अस्पतालों की ओर से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को भेजी जाती है. टीम के सदस्यों ने इसकी समीक्षा की.

  • जमशेदपुर : राजमिस्त्री ने पैसा लेकर काम नहीं किया, दबाव बनाने पर मॉब लिंचिंग में फंसाने की दी धमकी

    थाना पहुंचा रुपये लेकर घर नहीं बनाने का मामला जमशेदपुर : आरआइटी थाना अंतर्गत बाबाकुटी में चंद्रशेखर ठाकुर ने घर बनाने का ठेका मुर्शीदाबाद के राज मिस्त्री एसके अनारूल को 2.23 लाख में दिया था. इस संबंध में श्री ठाकुर ने बताया कि 22 मार्च को काम दिया गया था.

  • झारखंड: गिरफ्तार नक्सली का खुलासा, पांच जवानों की हत्या के लिए दिये गये थे 500-500 रुपये

    जमशेदपुर : सरायकेला-खरसावां के कुकडू हाट (तिरुलडीह) में 14 जून को पांच पुलिसकर्मियों की हत्या मामले में गिरफ्तार चारों नक्सलियों को शनिवार को जेल भेज दिया गया. इससे पहले पुलिस अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की.

  • जवानों की हत्या के लिए अनल ने नक्सलियों को दिये थे 500-500

    श्याम झा, जमशेदपुर : सरायकेला-खरसावां के कुकडू हाट (तिरुलडीह) में 14 जून को पांच पुलिसकर्मियों की हत्या मामले में गिरफ्तार चारों नक्सलियों को शनिवार को जेल भेज दिया गया. इससे पहले पुलिस अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की. पूछताछ में नक्सली सुनील टुडू ने पुलिस के समक्ष चौंकाने वाले खुलासे किये.

  • भर्ती करने के बाद देखने नहीं आते डॉक्टर

    कायाकल्प का पुरस्कार पाने वाले सदर अस्पताल की स्थिति दिन प्रतिदिन खराब होती जा रही है. मरीजों के अनुसार भर्ती होने के बाद प्रतिदिन कोई भी डॉक्टर देखने के लिए नहीं आता है. वहीं, जब कोई बुलाने के लिए जाता है, तो उसे नर्सों व कर्मचारियों द्वारा डांट कर भगा दिया जाता है. मरीजों ने बताया कि वे लोग एक-एक सप्ताह से भर्ती हैं, लेकिन अभी तक एक या दो बार ही डॉक्टर देखने के लिए आये हैं, जिससे परेशानी हो रही है.

  • पति का दूसरी महिला से संबंध, पत्नी को ससुराल वालों ने पीटा

    जमशेदपुर : पति का दूसरी महिला से संबंध है और उसकी शादी उस महिला से कराने के लिए ससुराल वाले उसे प्रताड़ित कर रहे है. यह शिकायत लेकर गोलमुरी थाना पहुंची पी