• Jharkhand : चुनाव ड्यूटी पर तैनात सहायक पुलिस उपनिरीक्षक की हृदय गति रुकने से मौत

    रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए जारी मतदान में ड्यूटी पर तैनात एक सहायक पुलिस उपनिरीक्षक हरिश्चंद्र गिरि की शनिवार को हृदय गति रुकने से मौत हो गयी. वह 44 वर्ष के थे.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव : घाटशिला में पैसे बांट रहे थे आजसू नेता, पुलिस ने 3 लोगों को लिया हिरासत में

    घाटशिला : झारखंड में दूसरे चरण के मतदान के दौरान वोटरों को लुभाने के लिए पैसे बांट रहे आजसू नेता काबू दत्ता समेत तीन लोगों को पुुलिस ने शनिवार को हिरासत में ले लिया. मामला घाटशिला विधानसभा क्षेत्र के गुड़ाबांधा के भाखर गांव का है.

  • जमशेदपुर : दोहरे हत्याकांड में उम्र कैद, 40 हजार जुर्माना

    जमशेदपुर : पटमदा मोहनपुर स्थित कीतापहाड़ में नवीन कुमार सिंह और कोका सिंह की हत्या मामले में एडीजे नौ की अदालत ने शंकर सिंह को धारा 302 के तहत उम्रकैद की सजा सुनायी. अदालत ने 20 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया. धारा 307 के तहत सात साल कारावास की सजा के साथ 20 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है.

  • प्रचार खत्म, जानिये जमशेदपुर पूर्वी के उम्मीदवारों ने कैसे किया प्रचार

    जमशेदपुर पूर्वी में सभी उम्मीदवारों ने प्रचार में अपना सबकुछ झोंक दिया है. जमशेदपुर पूर्वी से उम्मीदवार मुख्यमंत्री रघुवर दास अपनी हर रैली, जनसभा, बाइक रैली, पदयात्रा में अपनी उपलब्धियां गिना रहे हैं, अगली बार का विजन बता रहे हैं. डबल इंजन की सरकार कितनी तेजी से विकास कर सकती है ये बता रहे हैं तो सरयू राय का नारा है अहंकार के खिलाफ वोट जमशेदपुर करेगा वोट.

  • जमशेदपुर : लड़े के बा, करे के बा, आउर जीते के बा

    जमशेदपुर : बागबेड़ा के सिदो-कान्हू मैदान में गुरुवार को पोटका विधानसभा से यूपीए महागठबंधन के प्रत्याशी संजीव सरदार के पक्ष में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सभा को संबोधित किया. इसमें उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में लड़े के बा, करे के बा, आउर जीते के बा. उन्होंने कहा कि झारखंड के निर्माण से अबतक के 19 वर्षों में राज्य में भाजपा की सरकार रही, लेकिन इस दौरान भाजपा ने राज्य को बर्बाद करने का काम किया. गरीब, किसान व बेरोजगार की हालत बद से बदतर हो गयी है. हद तो तब हो गयी, जब भाजपा सरकार ने हाथी उड़ाने का काम किया.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : योगी आदित्यनाथ ने कहा, अयोध्या आयें, रामलला के दर्शन करें और मंदिर निर्माण में भूमिका निभायें

    जमशेदपुर : भाजपा के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को जुगसलाई आैर पाेटका में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभा काे संबोधित किया. उन्होंने कहा कि मोदी है तो सबकुछ मुमकिन है. इसके एक नहीं दर्जनाें उदाहरण माेदी 2.0 सरकार के गठन के साथ ही लाेगाें ने देखें. याेगी ने गाेविंदपुर आैर बागबेड़ा के लाेगाें को अयाेध्या में बनने वाले मंदिर के लिए दिये गये समर्थन के लिए बधाई दी.

  • यूपी के सीएम ने लोगों को अयोध्या आने का दिया न्योता, बोले-मंदिर बनाने में निभाएं भूमिका

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को जुगसलाई, पाेटका व ईचागढ़ विधानसभा में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभा की. उन्होंने लाेगाें को अयाेध्या में बनने वाले मंदिर के लिए दिये गये समर्थन के लिए आभार जताया. साथ ही लोगों को अयोध्या आने का न्योता दिया.

  • प्याज 120 रुपये किलो बिक रहा, जनता परेशान

    बागबेड़ा के सिदो-कान्हू मैदान में गुरुवार को बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भाजपा पर सीधा हमला बोला. उन्होंने कहा, झारखंड निर्माण के 19 वर्षों में राज्य में अधिकांश समय भाजपा की सरकार रही, जिसने राज्य को बर्बाद करने का काम किया है. इस बार के चुनाव में लड़े के बा, आउर जीते के बा. तेजस्वी पोटका विधान

  • बैरियर लगा झारखंड-बंगाल सीमा सील नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन शुरू

    विधानसभा चुनाव के द्वितीय चरण की वाेटिंग के लिए प्रशासन की कार्रवाई तेज हो गयी है. झारखंड-बंगाल सीमा को गुरुवार सील कर पुलिस ने बैरियर लगा हर आने-जाने वालों की तलाशी शुरू कर दी है. सीमावर्ती बीहड़ों और गांवों में अर्द्ध सैनिक बल नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चला रहे. केशरपुर सीआरपीएफ कैंप के पास स्थायी बैरियर लगा है.

  • एमजीएम में छह माह से नहीं है एंटी रेबीज वैक्सीन

    एमजीएम में छह माह से एंटी रेबीज वैक्सीन पूरी तरह से खत्म हो गयी है. ऐसे में कुत्तों के काटने से पीड़ित लोगों के जीवन पर गंभीर संकट खड़ा हो गया है. किसी को अगर कुत्ता काट लिया है, तो वह एमजीएम में सूई लेने आता है, तो उसको बाहर से सूई खरीदकर लाने बोला जाता है या फिर सदर अस्पताल भेजा जाता है.

  • खनिज संपन्न झारखंड को लूटने के लिए कांग्रेस, झामुमो और राजद ने किया गठबंधन : योगी

    पोटका : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस, झामुमो और राजद का गठबंधन खनिज संपन्न झारखंड को लूटने और राज्य में नक्सलवाद फैलाने के लिए हुआ है. योगी ने आरोप लगाया कि इन राजनीतिक दलों के लिए परिवार ही पार्टी है और वे इससे आगे वे नहीं सोचते. वहीं, भाजपा समाज के सभी तबके लिए प्रतिबद्ध है.

  • ग्राउंड रिपोर्ट : जमशेदपुर पूर्वी सीट में मुद्दों पर भारी है उम्मीदवारों की चर्चा

    जमशेदपुर पूर्वी झारखंड की सबसे हॉट सीट. इस सीट से सूबे के मुख्यमंत्री रघुवर दास चुनाव लड़ रहे हैं. रघुवर को टक्कर दे रहे हैं उनके ही सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे सरयू राय. कांग्रेस की टिकट पर प्रो गौरव वल्लभ चुनाव लड़ रहे हैं और जेवीएम ने अभय सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है.

  • छात्राओं ने एक स्वर में की मांग- दुष्‍कर्म के दोषी बख्‍शे ना जाएं, बनाया जाए कठोर कानून

    देश में महिला विरोधी अपराध थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. रोज दुष्‍कर्म की घटनाएं आम हो गयीं हैं. गुरुवार सुबह भी उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक दुष्‍कर्म पीडिता के ऊपर पेट्रोल डालकर जलाने की कोशिश की गयी. ऐसी हैवानियत की खबरें मीडिया में हमें प्रतिदिन नजर आ जातीं हैं लेकिन अब इस मामले को लेकर लड़कियां खुलकर सामने आ गयीं हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कठोर कानून बनाने की मांग कर रहीं हैं.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : भाजपा विकास की तो कांग्रेस है 'बेल' गाड़ी पार्टी : डॉ संबित

    रांची/जमशेदपुर : भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ संबित पात्रा ने कहा कि देश की राजनीतिक फलक पर एक आेर भाजपा विकास की गाड़ी खींच रही है, तो दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी ''बेल'' गाड़ी पर चल रही है. कांग्रेस अध्यक्ष साेनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, केंद्रीय नेता माेती लाल वाेरा, पी चिदंबरम, शशि थरूर समेत कई अन्य नेता जमानत पर हैं.

  • ‘प्रभात खबर’ का रन फॉर वोट आज, 48 संगठन भाग लेंगे

    ''प्रभात खबर'' जमशेदपुर की अोर से गुरुवार की सुबह 6.30 बजे काशीडीह दुर्गापूजा मैदान से ''वोट करें, राज्य गढ़ें'' अभियान के तहत रन फॉर वोट आयोजित किया जायेगा. इसमें शामिल होने के लिए अब तक 48 संगठनों ने सहमति प्रदान की है. मुख्य अतिथि के रूप में रैफ 106 के कमांडिंग ऑफिसर पीके सिंह मौजूद रहेंगे.

  • भाजपा विकासगाड़ी और कांग्रेस ‘बेल’ गाड़ी

    भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ संबित पात्रा ने कहा कि देश की राजनीतिक फलक पर एक आेर भाजपा विकास की गाड़ी खींच रही है, तो दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी ''बेल'' गाड़ी पर चल रही है.

  • झारखंड में तीन माह में 328 बलात्कार: शर्मिष्ठा

    कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने झारखंड में दुष्कर्म की घटनाओं को लेकर राज्य सरकार पर तीखा हमला किया है. बुधवार को महागठबंधन के प्रधान चुनाव कार्यालय में उन्हाेंने कहा कि पूरे देश में बलात्कार व हत्या की घटनाएं बढ़ रही हैं. झारखंड में स्थिति काफी बुरी है. राज्य में पिछले तीन माह में 328 महिलाअों के साथ बलात्कार हुआ है.

  • विधानसभा चुनाव 2019 : झारखंड में जितना मौसम नहीं बदला, उतने सीएम बदल गये : नरेंद्र मोदी

    जमशेदपुर : जमशेदपुर के गोपाल मैदान में आयोजित चुनावी जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और झामुमो पर सीधा हमला बोला. कहा कि अपने स्वार्थ और भ्रष्टाचार के लिए इन्होंने मुख्यमंत्री की कुर्सी तक का सौदा किया.

  • सीएम बोले-शिक्षा का हब बन रहा जमशेदपुर

    मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने झारखंड का निर्माण किया था अौर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे संवारने का काम कर रहे हैं. जमशेदपुर की जनता ने एक मजदूर को प्रतिनिधि बनाने का काम किया. पार्टी व प्रधानमंत्री ने मजदूर को राज्य की सेवा करने का दायित्व सौंपा.

  • सौतेली मां की हत्या में बेटे को आजीवन कारावास की सजा

    न्यू उलीडीह कालिंदी बस्ती की सीता देवी की हत्या कर कुआं में फेंकने के आरोपी बेटा राजेश कुमार सिंह को मंगलवार को जिला जज-13 प्रभाकर सिंह की कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनायी और 25 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया है.

  • पांच माह से होमगार्ड को नहीं मिला वेतन

    काम करो, पर वेतन की चिंता मत करो की तर्ज पर एमजीएम अस्पताल में तैनात होमगार्ड के जवानों से काम लिया जा रहा है. अस्पताल में नियुक्त होमगार्ड के जवानों को समय पर वेतन नहीं मिलने पर उनके परिवार के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. अस्पताल में कार्यरत होमगार्ड के जवानों ने कहा कि हम लोगों का जून व जुलाई का वेतन नहीं मिला.

  • लोगों ने मोदी को कठोर निर्णय लेने के लिए भेजा है : प्रधानमंत्री

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों की सरकारों पर अनिर्णय की स्थिति पैदा करने और देश के लिए महत्वपूर्ण मसलों को लटकाये रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि देश की जनता ने उन्हें कठोर निर्णय लेने के लिए चुन कर भेजा है और वह देश हित में बड़े फैसले ले रहे हैं.

  • झारखंड में जितना माैसम नहीं बदला, उतने सीएम बदल गये

    जमशेदपुर के गोपाल मैदान में आयोजित चुनावी जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और झामुमो पर सीधा हमला बोला. कहा कि अपने स्वार्थ और भ्रष्टाचार के लिए इन्होंने मुख्यमंत्री की कुर्सी तक का सौदा किया. अपने 44 मिनट के संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि राज्य को देश और दुनिया में पहचान दिलाने का श्रेय आप सबको और रघुवर दास को है.

  • आज जमशेदपुर व खूंटी में पीएम की सभा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को झारखंड आयेंगे. वे दो जगहों पर चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री का यह दूसरा चुनावी दौरा है. श्री मोदी पहले खूंटी जायेंगे, जहां वे बिरसा मैदान में दिन के 11 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद वे जमशेदपुर रवाना हो जायेंगे, यहां गोपाल मैदान में भी चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा को लेकर एसपीजी ने किया रिहर्सल

    धानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंगलवार को गोपाल मैदान में प्रस्तावित सभी को लेकर सोमवार को एसपीजी ने सुरक्षा का रिहर्सल किया. इस क्रम में एयरपोर्ट से कार्यक्रम स्थल तक लाने और वापस ले जाने की प्रक्रिया को दोहराया गया. एयरपोर्ट में प्रधानमंत्री के उतरने से लेकर कार में बैठने और सोनारी कदमा लिंक से बीएच एरिया गोलच

  • एमजीएम अस्पताल में महिला की मौत के बाद परिजनों ने किया हंगामा

    एमजीएम अस्पताल में सदर अस्पताल से रेफर होकर आयी चांदनी परवीन (20) की इलाज के क्रम में सोमवार को मौत हो गयी. चांदनी का खासमहल स्थित सदर अस्पताल में 20 दिन से इलाज चल रहा था. उसे आज सुबह ही बेहतर इलाज के लिए एमजीएम अस्पताल रेफर किया गया था.

  • कार में मिला बुजुर्ग का शव

    साकची थाना अंतर्गत करीमिया रोड के पास सोमवार की रात पुलिस ने वैगनआर कार (जेएच05 डीवाई 4828)की ड्राइविंग सीट पर एक शव बरामद किया. मृतक जेन प्रांसिस (57 वर्ष) साकची राजेंद्रनगर को-ऑपरेटिव कॉलोनी का रहने वाला है. पुलिस ने शव को एमजीएम अस्पताल भेज दिया. वहीं, हादसे की जानकारी घरवालों को दी गयी है.

  • भाजपा व झाविमो में टकराव हाेने से बचा

    सोमवार को रघुवर दास काशीडीह में जब पदयात्रा में थे, ताे उस वक्त समर्थकों में टकराव होते-होते बचा. पुलिस ने मोर्चा संभाला और इसके बाद मुख्यमंत्री का काफिला कार्यकर्ताआें के साथ काशीडीह काेयला टाल मान सराेवर चाैक की आेर बढ़ गया.

  • बाप-बेटे ने आदिवासियों को भ्रमित कर लूटा : रघुवर दास

    झामुमो ने गठबंधन दलों की मिलीभगत से झारखंड को सिर्फ लूटा है. पश्चिमी सिंहभूम जिला खनिज संपदा से भरा है. इसे कांग्रेस व झामुमो के बाप-बेटे ने आदिवासियों को भ्रमित कर लूटा है. वे जान लें कि झारखंड किसी की बपौती नहीं है. सोरेन परिवार ने झारखंड के दुमका, पाकुड़, रांची, बोकारो, साहबगंज, गालूडीह आदि जगहों पर करोड़ों की जमीन खरीदी है.

  • बोकारो : इस्पात नगरी के अतीत की याद को ताजा करेगी पुस्तक 'बोकारो का इतिहास'

    पुस्तक के लेखक अनिल कुमार गुप्ता क्रिसेंट पब्लिक स्कूल चास व बोकारो के संस्थापक प्राचार्य हैं बोकारो : बोकारो के हर सुदूर भाग का भ्रमण कर व संबंधित दस्तावेजों का शोध कर अनिल कुमार गुप्ता ने ''बोकारो का इतिहास'' नामक पुस्तक लिखी है, जो शीघ्र प्रकाशित होने वाली है.

  • बोड़ाम : कार और पिकअप वैन में सीधी टक्कर, चास के होटल मालिक की मौत

    जमशेदपुर : बोड़ाम थाना क्षेत्र के पाइचाडीह गांव के पास रविवार को कार (जेएच09एअार-3618) और पिकअप वैन (जेएच05 बीवी-3998) में सीधी टक्कर होने से बारी कोऑपरेटिव कॉलोनी के प्लॉट संख्या 150 निवासी व चास स्थित तारानगर के होटल मालिक सिद्धार्थ सिंह (42) की मौत हो गयी. टक्कर में कार के आगे का हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है.

  • धातकीडीह : घर में घुस कर ठेकेदार पर हमला

    जमशेदपुर : धातकीडीह लाइन नंबर पांच में रहने वाले जुस्को के वेंडर (ठेकेदार) मजहर हुसैन के ऊपर घर में घुस कर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है.

  • जमशेदपुर : कार दुर्घटना में चास के होटल मालिक की मौत पत्नी ने कहा-साजिश रचकर कराई गयी हत्या

    जमशेदपुर : बोड़ाम थाना क्षेत्र के पाइचाडीह गांव के समीप रविवार को कार और पिकअप वैन की सीधी टक्कर में बोकारो चास निवासी होटल मालिक सिद्धार्थ सिंह उर्फ अोम प्रकाश (42) की मौत हो गयी. पिकअप (जेएच05बीभी-3998) की टक्कर से कार (जेएच09एअार-3618) के सामने का हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. पुलिस ने सिद्धार्थ की पहचान उनके पर्स से मिले आधार कार्ड से की. वह बोकारो के चास थाना क्षेत्र के तारानगर नवजीवन विद्यालय के पास रहने वाले थे.

  • जमशेदपुर : कलीम ने फिरोज पर चलायी थी गोली

    जमशेदपुर : साकची के अॉन स्टाइल कपड़ा दुकान में काम करने वाले कपाली डांगोडीह-बंधुगोड़ा निवासी सेल्समैन मो फिरोज अंसारी (38) पर फायरिंग कलीम खान ने की थी. कपाली पुलिस ने रविवार को कलीम खान की गिरफ्तारी के लिए अादित्यपुर, कपाली और अाजादनगर में छापेमारी की. कपाली थाना प्रभारी प्रकाश रजक ने बताया कि कलीम खान फरार है.

  • जमशेदपुर :साइबर ठगी के एक मामले का खुलासा होता नहीं और दूसरा बन जाता है शिकार

    छह माह में साइबर थाने में 250 से अधिक केस दर्ज, अधिकांश का खुलासा नहीं जमशेदपुर : डिजिटल दौर में तकनीक ने जहां एक ओर लोगों का काम सरल कर दिया है तो दूसरी ओर यही आम लोगों और पुलिस के लिए चुनौती बनती जा रही है. तकनीक का दुरुपयोग का साइबर ठग लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं. हर दिन साइबर थाने में नये-नये तरीकों से ठगी के केस सामने आ रहे.

  • जमशेदपुर : लिंक भेजा, क्लिक करते ही बैंक खाते से निकल गये 27 हजार रुपये

    जमशेदपुर : साइबर चोरों की तकनीक फिलहाल पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है. सैकड़ों मामले सामने आने के बाद एक-दो केस में ही पुलिस उपभोक्ता की राशि वापस कर पाने में सफल रही है. अब तक साइबर चोरी के मामले में कोई भी गिरोह पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा. 16 नवंबर को बागबेड़ा निवासी विजय कुमार उपाध्याय के मोबाइल पर लिंक भेजकर चोरों ने लगभग 27 हजार रुपये की निकासी खाते से कर ली. उन्हें पे-फोन के इस्तेमाल पर प्वाइंट देने की बात कहकर गुमराह किया गया. जिस नंबर से मैसेज आया था उस पर कॉल करने से दूसरी ओर से बेखौफ युवक अपशब्दों का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया.

  • जमशेदपुर :आम बागान में जनसभा आज उठेंगे मजदूरहित के ज्वलंत मुद्दे

    जमशेदपुर : जुस्को श्रमिक यूनियन और झारखंड आम मजदूर यूनियन की संयुक्त जनसभा सोमवार को साकची आम बागान मैदान में 12 बजे से होगी. इस सभा में मजदूरहित से जुड़ी समस्याओं पर मंथन के साथ-साथ वर्तमान सरकार की नीतियों से मजदूरों के समक्ष आयी चुनौतियों पर विचार-विमर्श किया गया. रविवार को बिष्टुपुर जुस्को कार्यालय में दोनों यूनियनों की संयुक्त बैठक हुई जिसमें जनसभा को सफल बनाने पर विचार-विमर्श किया गया. बैठक में कमल किशोर अग्रवाल, देविका सिंह, परशुराम मिश्रा, एमए रहमान, ई सतीश कुमार, त्रिवेणी प्रसाद, राजीव पांडे, गुलरेज अंसारी आदि उपस्थित थे.

  • जमशेदपुर : मंदी से जूझ रही टाटा मोटर्स कई विकल्पों पर कर रही है मंथन

    जमशेदपुर : ऑटोमोबाइल सेक्टर में छाई मंदी से टाटा मोटर्स बुरी तरह से प्रभावित है. लगातार लिये जा रहे ब्लॉक क्लोजर अस्थायी कर्मचारियों के समक्ष गंभीर आर्थिक संगट उत्पन्न हो गया है. ेआमतौर पर 13 से 15 हजार वाहन प्रति महीने बनाने वाली टाटा मोटर्स, आज महज दो हजार तक हजार वाहन ही बना रही है. टाटा मोटर्स पर पूरी तरह निर्भर आदित्यपुर से हजारों छोटे और मझोले उद्योग भी बुरे दौर से गुजर रहे हैं.

  • जमशेदपुर : कल आयेंगे पीएम मोदी, एयरपोर्ट से गोपाल मैदान तक रहेगी अभेद्य सुरक्षा

    जमशेदपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीन दिसंबर को गोपाल मैदान में प्रस्तावित सभा के दौरान एयरपोर्ट से गोपाल मैदान तक पांच किलोमीटर इलाके में सुरक्षा व्यवस्था अभेद्य रहेगी. पूरे रास्ते में पुलिसकर्मी, पदाधिकारी, दंडाधिकारी लगाये गये हैं. अलग-अलग जिलों के आइपीएस, डीएसपी व अफसरों को कार्यक्रम की सुरक्षा में लगाया गया है.

  • जमशेदपुर : पीएम की सभा में ड्रोन के उपयोग पर रोक, चार घंटे पहले प्रवेश

    जमशेदपुर : तीन दिसंबर को प्रधानमंत्री की सभा में ड्रोन के उपयोग पर रोक रहेगी. सभा से चार घंटे पहले ही कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश मिल सकेगा. इसको लेकर उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला ने रविवार शाम को वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक कर जिम्मेदारी सौंपी. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए डॉक्टरों की टीम की तैनाती, आपात स्थिति के लिए टाटा मुख्य अस्पताल अौर ब्रह्मानंद अस्पताल को तैयार रखने का निर्देश दिया गया.

  • जमशेदपुर : इंदर के ठिकानों से 40 व बबलू के पास से 28 जमीन-फ्लैट के कागजात बरामद

    जमशेदपुर : आदित्यपुर और जमशेदपुर के दो बड़े कारोबारियों ज्ञानचंद जायसवाल उर्फ बबलू जायसवाल और औद्योगिक संस्था एसिया के अध्यक्ष इंदर अग्रवाल के कुल 28 ठिकानों पर चार दिनों से चल रही छापेमारी रविवार की शाम चार बजे पूरी हो गयी. इंदर अग्रवाल के ठिकानाें से जांच के दाैरान जमशेदपुर आैर आस-पास 40 से अधिक जमीन-फ्लैट के कागजात आैर बबलू जायसवाल के ठिकानाें से 30 से अधिक जमीन-फ्लैट के कागजात बरामद किये गये हैं.

  • जमशेदपुर : टाटा समेत अन्य बड़े व प्रमुख स्टेशनों में एयरपोर्ट जैसी सुविधा जल्द : डीआरएम

    जमशेदपुर : टाटानगर समेत अन्य बड़े व प्रमुख स्टेशनों में एयरपोर्ट जैसी सुविधा जल्द मुहैया करायी जायेगी. इसके लिए रेल प्रशासन योजना के मुताबिक काम कर रहा है. यह बातें चक्रधरपुर डिवीजन के नये डीअारएम विजय साहू ने रविवार को टाटानगर स्टेशन पर प्रभात खबर से बातचीत के दौरान कही. डीआरएम ने बताया कि नयी योजना के अलावा पुरानी चल रही योजनाओं को अौर बेहतर तरीके से करवाने का लक्ष्य है. डीआरएम श्री साहू ने बताया कि रेल विकास निगम लिमिटेड द्वारा बनाये जा रहे थर्ड लाइन का काम जल्द पूरा किया जायेगा.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : बेरमो व आदित्यपुर में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की सभा, कहा- पहले चरण की 10 सीट हमारी

    बेरमो/आदित्यपुर : केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को बेरमो में प्रत्याशी योगेश्वर महतो बाटुल और आदित्यपुर में सरायकेला के प्रत्याशी गणेश महाली के पक्ष में चुनावी सभाएं की. सभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा : झारखंड में प्रथम चरण के संपन्न चुनाव से ही स्थिति स्पष्ट नजर आ रही है. राज्य में पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनने जा रही है.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : झाविमो की सरकार बनी तो सबको राशन-पेंशन : बाबूलाल मरांडी

    जमशेदपुर : झाविमो अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने बागबेड़ा में पोटका विस क्षेत्र से झाविमो प्रत्याशी नरेश मुर्मू के समर्थन में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा के लोग कहते हैं कि डबल इंजन की सरकार चल रही है. यह कैसी सरकार है जहां भूख से मौत हो रही है. आधार लिंक नहीं होने का बहाना बना कर साढ़े ग्यारह लाख राशन कार्ड रद्द कर दिये गये, ढाई लाख से ज्यादा लोगों की पेंशन बंद कर दिये गये.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : बाबरी मस्जिद गिरानेवाली शिवसेना के साथ कांग्रेस ने की निकाहः ओवैसी

    जमशेदपुर : एआइएमआइएम सुप्रीमाे असदुद्दीन आेवैसी ने कहा कि मुसलमान जवाब चाहता है कि बाबरी मस्जिद काे गिराने वाली शिवसेना के साथ कांग्रेस ने निकाह क्याें किया. बन्ना (कांग्रेस प्रत्याशी) बतायें कि इनकी कांग्रेस पार्टी ने काैन सी शरीयत काे मान कर उस शिवसेना के साथ समझौता किया जिसके सुप्रीमाे बाला साहेब ठाकरे ने कहा था कि हां हमने मस्जिद गिरायी आैर ईंटें उठा कर ले आये. आेवैसी ने कहा कि देश में मुसलमानाें की बर्बादी के लिए कांग्रेस पार्टी जिम्मेदार है. कांग्रेस की 50-60 की गलतियाें के कारण आज सत्ता में भाजपा है आैर प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी हैं.

  • जेपी नड्डा आज, शाह कल शहर आयेंगे

    भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष सह केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा रविवार काे जमशेदपुर पहुंचेंगे. भाजपा महानगर प्रवक्ता अंकित आनंद ने बताया कि जेपी नड्डा चाईबासा में पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियाें के साथ दोपहर 12.30 बजे बैठक करेंगे. इसके बाद कैनेलाइट में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ समीक्षा बैठक करेंगे.

  • इंदर व बबलू जायसवाल के 200 बैंक लॉकर मिले, दो और जगह छापेमारी

    : एसिया के अध्यक्ष इंदर अग्रवाल और टाटा माेटर्स के स्क्रैप लिफ्टर ज्ञान चंद जायसवाल उर्फ बबलू जायसवाल के ठिकानाें पर छापामारी कर आयकर विभाग ने 200 से अधिक लॉकर बरामद किये हैं. शनिवार रात दोनों कारोबारियों के 23 ठिकानों पर जांच की प्रक्रिया पूरी कर ली गयी. शनिवार काे कुछ नये कागजात मिलने पर दाे नये ठिकानाें

  • प्रधानमंत्री मोदी के आगमन को लेकर कल होगी मॉक ड्रिल

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीन दिसंबर को बिष्टुपुर गोपाल मैदान में होने वाली सभा के लिए एसपीजी आइजी के नेतृत्व में एसपीजी की टीम ने उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी रवि शंकर शुक्ला, एसएसपी अनूप बिरथरे समेत पुलिस-प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ जिला सभागार में बैठक की.

  • झगड़कर मायके गयी पत्नी पति फंदे से लटक गया, मौत

    मानगो थाना अंतर्गत दाईगुटू कृष्णा रोड नंबर नौ निवासी बुद्धश्वर दास (29) ने शुक्रवार देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. शनिवार की सुबह परिजनों ने बुद्धेश्वर को रस्सी के सहारे फंदे से लटका पाया. सूचना देने पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतारा और पोस्टमार्टम के लिए एमजीएम कॉलेज भेज दिया.

  • मजदूरों से भरी पिकअप खाई में गिरी, दो की मौत, दर्जनों घायल

    बोड़ाम थाना क्षेत्र के बड़दही पहाड़ी के समीप शुक्रवार की रात 11 बजे पिकअप वैन के खाई में पलट जाने से उस पर सवार दो मजदूरों की मौत हो गयी. इसमें एक महिला और एक पुरुष शामिल है. पिकअप पर 30 मजदूर सवार थे जो छत ढलाई का काम कर घाटशिला से लौट रहे थे.

  • 8.13 लाख रुपये एसएसटी ने स्कूटी से बरामद किये

    बिरसानगर थाना क्षेत्र के जोन नंबर तीन स्थित सरकारी कुअां मैदान के पास शनिवार को दिन के 2.30 बजे एसएसटी 17 की टीम ने वाहन चेकिंग के दौरान एक स्कूटी से 8.13 लाख रुपये बरामद किये. स्कूटी बागबेड़ा हरहरगुट्टू के रहने वाले घनश्याम वर्मा की है. रुपये स्कूटी की डिक्की में रखे हुए थे.

  • जमशेदपुर में ओवैसी ने कांग्रेस से पूछा : बाबरी मस्जिद गिराने वाली शिवसेना से क्यों किया निकाह

    जमशेदपुर : झारखंड विधानसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने जमशेदपुर आये असदुद्दीन ओवैसी ने मानगाे के गांधी मैदान से कांग्रेस पर निशाना साधा. ऑल इंडिया मुस्लिम इत्तेहादुल मुसलमीन (एआइएमआइएम) के प्रमुख आेवैसी ने कहा कि भारत का मुसलमान कांग्रेस पार्टी से जवाब चाहता है कि वह बताये कि बाबरी मस्जिद काे गिराने वाली शिवसेना के साथ उसने निकाह क्याें किया.

  • झाविमो की सरकार बनी, तो बंद स्कूल फिर खुलेंगे : बाबूलाल

    राज्य में झाविमो की सरकार बनी, तो रघुवर सरकार द्वारा विलय किये गये स्कूल फिर से खुलेंगे. शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए हमने हर गांव में स्कूल खुलवाया था. लेकिन, रघुवर सरकार ने स्कूलों के साथ-साथ कई लाभकारी योजनाओं को भी बंद करा दिया. 23 दिसंबर को इवीएम से जब जेवीएम निकलेगा,

  • स्कॉर्पियो से 42 लाख जब्त, बंधन बैंक के कर्मी रुपये लेकर आ रहे थे जमशेदपुर

    विधानसभा चुनाव को लेकर वाहन चेकिंग के दौरान शुक्रवार सुबह गालूडीह थाना क्षेत्र के बराज डैम पुल के पास एफएसटी ने सफेद रंग की स्कॉर्पियो (संख्या-जेएच 05 जेड/1259) से पेटी में रखे गये 42 लाख तीन हजार रुपये बरामद किये. पुलिस स्कॉर्पियो समेत रुपये जब्त कर थाना ले लायी.

  • स्क्रैप व्यापारियों के ठिकानों से 1.75 करोड़ नकद, 3 करोड़ के जेवर मिले

    एसिया के अध्यक्ष इंदर अग्रवाल और स्क्रैप व्यवसायी ज्ञान चंद्र जायसवाल उर्फ बबलू जायसवाल के ठिकानाें से आयकर विभाग ने 1.75 करोड़ रुपये नकद और तीन करोड़ रुपये के जेवरात बरामद किये हैं.

  • तीन को गोपाल मैदान में प्रधानमंत्री की सभा

    आगामी तीन दिसंबर को गोपाल मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा को लेकर जिला प्रशासन तैयारी में जुट गया है. सभा को लेकर प्रशासन ने नो इंट्री के समय में बदलाव किया है. तीन दिसंबर की सुबह छह बजे से अपराह्न तीन बजे तक नो-इंट्री रहेगी. इस दौरान भारी वाहनों के परिचालन पर रोक रहेगी.

  • केबीसी के नाम पर 1.95 लाख की ठगी

    टीवी शो ''कौन बनेगा करोड़पति'' के नाम पर इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र से साइबर अपराधियों ने 1.95 लाख रुपये की ठगी कर ली. मामला बिष्टुपुर साइबर थाने में दर्ज किया गया है. छात्र द्वारा दर्ज शिकायत में बताया गया है कि उसे ''कौन बनेगा करोड़पति'' शो के माध्यम से 25 लाख रुपये लॉटरी निकलने की बात कही गयी.

  • रघुवर दास ने संभाला चुनाव अभियान काेल्हान के प्रत्याशियाें संग की मंत्रणा

    शुक्रवार काे जमशेदपुर पहुंचे मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शाम को आवासीय कार्यालय में काेल्हान के भाजपा प्रत्याशियाें के साथ बैठक की. चुनाव संचालन के साथ-साथ प्रधानमंत्री की रैली काे ध्यान में रखते हुए सभी प्रत्याशियाें से संख्या बल पर विशेष जाेर देने का निर्देश दिया. इसके बाद पार्टी कार्यकर्ताआें के साथ बैठक की.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : भाजपा और आजसू एक ही सिक्के के दो पहलू हैं: हेमंत

    जमशेदपुर : झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने खुंटपानी (खरसावां) के पासेया गांव में झामुमो प्रत्याशी दशरथ गागराई के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया. मौके पर श्री सोरेन ने कहा कि यह चुनाव झारखंडियों के भविष्य का चुनाव है. कहा कि आबुआ दिशुम, आबुआ राज और आबुआ शासन के जरिये विकास करना है. भाजपा व आजसू की आलोचना करते हुए कहा कि दोनों दल भले ही अलग-अलग चुनाव लड़ रहे है, परंतु हैं एक ही सिक्के के दो पहलू. दोनों जनता को भ्रमित कर रहे हैं.

  • एसिया अध्यक्ष इंदर व स्क्रैप काराेबारी बबलू के ठिकानों पर छापा

    आदित्यपुर स्मॉल स्केल इंड्रस्ट्रीज (एसिया) के अध्यक्ष इंदर अग्रवाल और टाटा मोटर्स के स्क्रैप लिफ्टर ज्ञान चंद्र उर्फ बबलू जायसवाल के तीन शहरों (आदित्यपुर, जमशेदपुर, काेलकाता) में 16 ठिकानाें पर आयकर अधिकारियाें ने गुरुवार काे छापामारी की. आयकर अधिकारियाें ने इंदर अग्रवाल के छह ठिकाने पर छापा मारा, जिसमें आदित्यपुर की सुदिशा फाउंड्री प्राइवेट लिमिटेड समेत चार प्लांट शामिल हैं.

  • मुख्यमंत्री की कोल्हान में आज 3 चुनावी सभाएं

    मुख्यमंत्री रघुवर दास शुक्रवार काे कोल्हान में तीन चुनावी सभाओं काे संबाेधित करेंगे. यह जानकारी महानगर अध्यक्ष दिनेश कुमार ने दी. उन्होंने बताया, मुख्यमंत्री शुक्रवार सुबह 10 बजे साेनारी हवाई अड्डा पर उतरेंगे. यहां से वे 11 बजे चक्रधरपुर के बूढ़ी घाेड़ा उच्च विद्यालय मैदान के लिए उड़ान भरेंगे. उनके साथ भाजपा नेता सह पूर्व सांसद शैलेंद्र महताे भी रहेंगे.

  • मंडी में प्याज की तीन दुकानों के स्टॉक की हुई औचक जांच

    बढ़ते प्याज के मूल्य को नियंत्रित करने के लिए गुरुवार को कृषि उत्पादन बाजार समिति के सचिव संजय कच्छप के नेतृत्व में पांच सदस्यीय टीम ने तीन थोक व्यापारियों की दुकान की औचक निरीक्षण कर स्टॉक लिमिट की जांच की. इसमें दुकान संख्या एल-1 अशोक कुमार, रंगनाथ प्रसाद, एल-2 विनोद कुमार एवं एल-11 नरेश कुमार की दुकान की जांच की गयी और स्टॉक का मिलान किया गया.

  • चुनाव में नक्सलियों से निबटने के लिए अर्द्धसैनिक बलों की होगी तैनाती

    आगामी विधानसभा चुनाव और नक्सलियों द्वारा दो दिसंबर से आठ दिसंबर तक खूनी सप्ताह मनाये जाने के मद्देनजर नक्सल प्रभावित इलाकों के बूथ की सुरक्षा की जिम्मेदारी बीएसएफ, सीआरपीएफ और एसएसबी के जिम्मे रहेगी. शहरी क्षेत्र में सुरक्षा की कमान जिला पुलिस के अलावा जैप, सैप और रैप के जिम्मे होगी.

  • मारपीट के आरोपी प्रोफेसर को एचओडी के पद से हटाया गया

    एमजीएम मेडिकल कॉलेज के प्राध्यापक डॉ उपेंद्र कुमार को फार्माकोलॉजी विभागाध्यक्ष के पद से हटा दिया गया है. साथ ही प्राचार्य ने कर्मचारियों के साथ मारपीट व गाली-गलौज के मामले में पांच सदस्यीय टीम गठित कर तीन दिनों में जांच रिपोर्ट देने के कहा था, लेकिन समय समाप्त होने के बाद भी रिपोर्ट नहीं सौंपी गयी है. इसको लेकर कर्मचारियों में आक्रोश है.

  • आदित्यपुर, जमशेदपुर, काेलकाता में इंदर अग्रवाल, बबलू जायसवाल के 16 ठिकानाें पर आयकर सर्वे

    जमशेदपुर : आदित्यपुर स्मॉल स्केल इंड्रस्ट्रीज (एसिया) के अध्यक्ष इंदर अग्रवाल आैर टाटा माेटर्स के स्क्रैप लिफ्टर ज्ञान चंद्र जायसवाल उर्फ बबलू जायसवाल के 16 ठिकानाें पर आयकर अधिकारियाें ने गुरुवार काे सर्च सर्वे शुरू किया. कर चोरी के मामले में सर्वे किया जा रहा है.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : जमशेदपुर में एक घंटा पांच मिनट रहेंगे पीएम मोदी, दो को सिमडेगा आयेंगे राहुल

    जमशेदपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिसंबर को जमशेदपुर में सभा को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री तीन दिसंबर को सुबह 9.25 बजे दिल्ली एयरपोर्ट से एयर फोर्स के विमान से रांची एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे. 11 बजे रांची एयरपोर्ट पहुंचेंगे. 11.05 बजे रांची एयरपोर्ट से एम1-17 हेलीकॉप्टर से जमशेदपुर स्थित हेलीपैड के लिए रवाना होंगे अौर 11.50 बजे जमशेदपुर हेलीपैड पहुंचेंगे.

  • बाजार समिति कर रही है प्याज के स्टॉक लिमिट की मॉनिटरिंग

    बढ़ते प्याज के मूल्य को नियंत्रित करने के लिए सरकार ने थोक व खुदरा व्यापारियों का स्टॉक लिमिट तय कर दी है. थोक विक्रेता 500 तथा खुदरा विक्रेता 100 क्विंटल स्टॉक रख सकते हैं. जिला प्रशासन भी थोक व खुदरा दोनों बाजार पर पैनी नजर रखी हुई है. बुधवार को कृषि उत्पादन बाजार समिति के सचिव संजय कच्छप ने थोक व्यापारियों से

  • सूची बना बिल बकायेदारों के काटे गये बिजली कनेक्शन

    बिजली बिल बकायेदारों के खिलाफ विभाग कड़ाई से पेश आना शुरू कर दिया है. विभाग की ओर से लगातार सूची बना कर अलग-अलग सब स्टेशन के क्षेत्र में बकायेदारों के घर का कनेक्शन काटने का काम शुरू कर दिया गया है.

  • टाटानगर स्टेशन के बाहर पार्किंग में महिला ने जना बच्चा

    टाटानगर स्टेशन के बाहर पार्किंग एरिया में बुधवार की रात करीब 7.30 बजे एक गर्भवती महिला (गुलगुलिया महिला) ने बच्चा को जन्म दिया. इसके कुछ देर बाद ही पार्किंग अौर मेन रोड पर लोगों की भीड़ जमा हो गयी, जिससे कुछ देर के लिए जाम लग गया.

  • बच्ची से दुष्कर्म करने के प्रयास में बुजुर्ग को उम्रकैद

    सोनारी दोमुहानी के निर्मलनगर में आठ साल की बच्ची से दुष्कर्म करने का प्रयास करने के मामले में एडीजे पांच की अदालत ने 59 वर्षीय सीताराम पासवान को दोषी करार दिया है. बुधवार को अदालत ने सीताराम को आजीवन कारावास की सजा सुनायी उन्हें बीस हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है.

  • रघुनाथपुर में ट्रेलर से टकरायी कार, मां-बेटा व फुआ की मौत

    राजनगर-चाईबासा मुख्य मार्ग (एएच 220) पर तेज रफ्तार कार ने खड़े ट्रेलर में टक्कर मार दी. इस भीषण हादसे में कार सवार मां-बेटा समेत एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गयी. चालक गंभीर रूप से घायल है. घटना सोमवार रात 10 बजे रघुनाथपुर गांव के पास की है.

  • एआरसी ट्रांसपोर्ट कंपनी के डिवीजनल मैनेजर की गोली मारकर हत्या

    अवध डेंटल कॉलेज के पास डांगा में बुलेट सवार बदमाशों ने एआरसी ट्रांसपोर्ट के डिवीजनल मैनेजर विजय कुमार सिंह (45) को गोली मार दी. बाद में इलाज के दौरान टीएमएच में उनकी मौत हो गयी. घटना मंगलवार की सुबह 9.45 बजे की है. मानगो आशियाना इनक्लेव के विजय कुमार बाइक से जा रहे थे.

  • जमशेदपुर ने गोवा को 1-0 से हराया

    सर्गियो गास्टेल के गोल की मदद से जमशेदपुर ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) में मंगलवार को फातोर्दा में खेले गये मुकाबले में एफसी गोवा को 1-0 से हराया. एफसी गोवा की यह छठे सत्र में पहली हार है. मैच का एकमात्र गोल गास्टेल ने 17वें मिनट में किया जो उनका इस सत्र का चौथा गोल है.

  • भाजपा सरकार में बंद हो गयीं कंपनियां: हेमंत सोरेन

    झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने मंगलवार को जुगसलाई विस के गदड़ा में चुनावी सभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में झारखंड में भय, भूख और अत्याचार बढ़ा है. किसान और बेरोजगार आत्महत्या कर रहे हैं. कंपनियां बंद हो गयीं. टाटा जैसी कंपनी मंदी की मार झेल रही है.

  • जमशेदपुर : व्यवसायी की दो नाबालिग बेटियां प्रेमी के साथ भागीं, टाटा स्टेशन पर हुईं बरामद

    जमशेदपुर : पटना के व्यवसायी की दो नाबालिग बेटियों के उनके प्रेमी के साथ सोमवार तड़के घर से भागने का एक मामला प्रकाश में आया है.

  • जमशेदपुर : कोल्हान में हेमंत की सभाएं 28 को

    जमशेदपुर : पूर्व मुख्यमंत्री सह नेता प्रतिपक्ष 28 नवंबर को कोल्हान दौरे पर आयेंगे. हेलीपैड के लिए पार्टी की अोर से श्री सोरेन के कार्यक्रम की जानकारी देकर अनुमति मांगी गयी है.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : कोल्हान में हेमंत की सभाएं 28 को

    जमशेदपुर : पूर्व मुख्यमंत्री सह नेता प्रतिपक्ष 28 नवंबर को कोल्हान दौरे पर आयेंगे. हेलीपैड के लिए पार्टी की अोर से श्री सोरेन के कार्यक्रम की जानकारी देकर अनुमति मांगी गयी है. हेमंत सोरेन की सभा के लिए 28 नवंबर को बहरागोड़ा केे जयपुरा क्रिकेट मैदान, घाटशिला के आंचलिक मैदान गालूडीह, जुगसलाई के बोड़ाम हाट टोला मैदान, सरायकेला के राजनगर फुटबॉल मैदान, खरसावां के मुनुबासा मैदान गम्हरिया, मझगांव के डेवलगापाड़ा हाट में हेलीपैड बनाने की सूचना देकर अनुमति मांगी गयी है.

  • 3 दिसंबर को पीएम मोदी की गोपाल मैदान में सभा

    झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में पीएम नरेंद्र माेदी तीन दिसंबर काे जमशेदपुर आयेंगे. पीएम मोदी गाेपाल मैदान में चुनावी सभा काे संबाेधित करेंगे. इस सभा में जमशेदपुर पूर्वी और जमशेदपुर पश्चिमी के अलावा बहरागाेड़ा, घाटशिला, पाेटका, जुगसलाई, ईचागढ़, सरायकेला व चाईबासा के भाजपा प्रत्याशी माैजूद रहेंगे.

  • 28 नवंबर को कोल्हान में सभा करेंगे हेमंत सोरेन

    पूर्व सीएम हेमंत सोेरेन 28 नवंबर को कोल्हान दौरे पर आयेंगे. झामुमो की ओर से श्री सोरेन के कार्यक्रम की जानकारी देकर हेलीपैड के लिए अनुमति मांगी गयी है.

  • मानगाे गांधी मैदान में 30 काे ओवैसी की सभा

    एआइएमआइएम के सुप्रीमाे हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी मानगाे गांधी मैदान में पार्टी प्रत्याशी रियाज शरीफ के समर्थन में चुनावी सभा काे संबाेधित करेंगे.

  • धान काट कर घर लौट रही सास-बहू की हत्या

    धालभूमगढ़ थाना क्षेत्र के पानीजिया में अज्ञात ने धारदार हथियार से सास-बहू की हत्या कर दी. हत्या के बाद सास सुशीला सिंह (65) और बहू रेवती सिंह (38) का शव ओकार बहाल जंगल में कच्ची सड़क पर फेंक दिया. घटना सोमवार रात की है. दोनों महिलाएं पानीजिया की रहने वाली थीं.

  • अंतिम संस्कार रोक पुलिस ने श्मशान घाट से शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा

    कदमा शास्त्रीनगर ब्लाॅक नंबर तीन निवासी बी श्याम के शव का अंतिम संस्कार जुगसलाई पार्वती घाट पर पुलिस ने सोमवार को रोक दिया. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस के अनुसार बी श्याम सुंदर की पत्नी बी रेणुका ने पति की हत्या की आशंका जतायी है.

  • पटना से गायब व्यवसायी की दो बेटियां टाटा में मिलीं

    पटना से प्रेमी के साथ फरार व्यवसायी की दो नाबालिग बेटियों को पुलिस ने टाटानगर स्टेशन के बुकिंग काउंटर के समीप से बरामद कर लिया. दोनों लड़कियां प्रेमी के साथ सोमवार तड़के घर से निकल गयी थी. मोबाइल लोकेशन से उनके प्रेमी को पुलिस ने पहले पटना स्टेशन के समीप से पकड़ा. इस बीच दानापुर-टाटा सुपर एक्स

  • पति ने ससुराल वालों पर चोरी, तो पत्नी ने प्रताड़ना का लगाया आरोप

    मनीफीट निवासी चितरंजन सिंह ने टेल्को थाना में पत्नी अलीशा सिंह समेत ससुर अभय कुमार सिंह, सास, ममेरा साले राहुल कुमार सिंह और बहनोई राजू सिंह के खिलाफ घर से जेवर चोरी करने व प्रताड़ित करने की प्राथमिकी दर्ज करायी है. चितरंजन सिंह ने बताया है कि उनकी शादी आदित्यपुर हाउसिंग कॉलोनी के अभय सिंह की बेटी अलीशा सिंह के साथ फरवरी वर्ष 2018 में हुई थी.

  • नशे में धुत एएसआइ ने दारोगा के भतीजे को मार दी गोली

    गोलमुरी (गाढ़ाबासा मथुरा बगान) में एएसआइ सियाराम यादव ने दारोगा अनिल सिंह के भतीजे ऋषि सिंह को गोली मार दी. वह जख्मी है. गोली पैर में लगी है. एएसआइ ने दूसरी गोली भी चलाने का प्रयास किया, लेकिन ऋषि के परिजनों ने उसे पकड़ लिया. घटना रविवार शाम की है. एएसआइ गोलमुरी थाने में पदस्थापित है.

  • नक्सलियों का शहीद सप्ताह शुरू एनएच पर गश्ती बंद, चौकसी बढ़ी

    माओवादियों का शहीद सप्ताह 24 नवंबर से शुरू हो गया जो 30 नवंबर तक चलेगा. इसके साथ ही दो दिसंबर से आठ दिसंबर तक नक्सली खूनी सप्ताह आयोजित करेंगे. पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (पीएलजीए) की ओर से शहीद सप्ताह के पोस्टर और बैनर लगाये गये हैं. इस दौरान नक्सली संगठन कोल्हान में वारदात को अंजाम देकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के फिराक में है.

  • पिस्तौल दिखाकर महिला से नाबालिग ने किया दुष्कर्म

    आजादनगर थाना अंतर्गत जवाहरनगर रोड नंबर 12 में दो बच्चे की मां ने नाबालिग पर पिस्तौल का भय दिखाकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है. महिला ने आजादनगर थाना में मामला दर्ज कराया है. प्राथमिकी में महिला ने बताया है कि नाबालिग पिछले छह दिनों से रात में चहारदीवारी कूदकर घर में घुस जाता है और पिस्तौल का भय दिखाकर दुष्कर्म करता है.

  • जमशेदपुर : प्रचार करने पहुंचे सरयू के काफिले पर पथराव, हंगामा, मची भगदड़

    जमशेदपुर : चुनाव प्रचार अभियान के दौरान पूर्वी जमशेदपुर के निर्दलीय प्रत्याशी सरयू राय को शनिवार को बर्मामाइंस स्थित रघुवर नगर में विरोध का सामना करना पड़ा. गाड़ी से उतर कर सरयू राय जब प्रचार करने जा रहे थे, तो वहां मौजूद लोगों ने उन्हें रोका. इसके बाद रघुवर दास और रामबाबू तिवारी के समर्थन में नारेबाजी शुरू कर दी.

  • प्रचार करने पहुंचे सरयू के काफिले पर पथराव, हंगामा

    चुनाव प्रचार अभियान के दाैरान पूर्वी जमशेदपुर के निर्दलीय प्रत्याशी सरयू राय को शनिवार काे बर्मामाइंस स्थित रघुवर नगर में विराेध का सामना करना पड़ा. गाड़ी से उतर कर सरयू राय जब प्रचार करने जा रहे थे, ताे वहां माैजूद लाेगाें ने उन्हें राेका. इसके बाद रघुवर दास और रामबाबू तिवारी के समर्थन में नारेबाजी शुरू कर दी.

  • देर शाम मानगो में कोहराम, पुलिस की पिटाई से भड़का जनाक्रोश, जीप तोड़ी

    मानगो चौक पर शुक्रवार की शाम पुलिसकर्मियों ने सड़क किनारे ठेले पर पकौड़ी व जलेबी बेच रहे दुकानदारों को पहले पीटा. फिर ठेले व सामान को क्षतिग्रस्त कर दिया. यह देख आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया और मानगो थाने की जीप को क्षतिग्रस्त कर दिया. इसके बाद मानगो पुलिस ने लोगों को खदेड़ दिया. घटना में श्याम सिंह, किशन कुमार, राजेश कुमार, विकास कुमार व राजकुमार घायल हो गये. ये सभी दुकानदार हैं. जख्मी किशन कुमार को एमजीएम अस्पताल पहुंचाया गया.

  • रेलवे बुकिंग काउंटर पर विजिलेंस छापा दो क्लर्कों के पास नौ टिकट व 12000 रुपये मिले

    दपू रेलवे विजिलेंस की टीम ने शुक्रवार को आदित्यपुर रेलवे स्टेशन के रिजर्वेशन व बुकिंग काउंटर पर छापेमारी करके दो क्लर्क पिंकी महतो व एस मुखर्जी को पकड़ा. पिंकी महतो की ड्यूटी दूसरे काउंटर पर थी, लेकिन छापेमारी में वह रिजर्वेशन काउंटर पर ही ड्यूटी करते पकड़ी गयी. पिंकी महतो के पास से विजिलेंस की टीम ने

  • सांठ-गांठ कर दिया गोल्ड लोन, पूर्व बैंक मैनेजर, ज्वेलर्स व अन्य पर केस

    साकची पेनार रोड स्थित लक्ष्मी विलास बैंक के पूर्व मैनेजर बारीडीह विजया गार्डेन के राकेश रोशन शर्मा ने कंपनी को लाखाें रुपये का चुना लगाने का आरोप लगा है.

  • 98 ने नहीं जमा किये हथियार, मांगा जवाब, सुनवाई के बाद लाइसेंस रद्द

    जिला प्रशासन को थाना प्रभारियों से वैसे 98 हथियार लाइसेंसधारियों की सूची प्राप्त हुई है, जिन्होंने अब तक हथियार जमा नहीं किये हैं. जिला प्रशासन द्वारा आम सूचना प्रकाशित कर 98 लाइसेंस धारियों से जवाब मांगा गया है कि तीन बार आदेश देने के बाद भी उन्होंने हथियार क्यों नहीं जमा किया.

  • यात्रीगण कृपया ध्यान दें! झारखंड से ये ट्रेनें रहेगी रद्द, देखें पूरी सूची

    जमशेदपुर : बिलासपुर डिवीजन अंतर्गत थर्ड व फोर्थ लाइन का काम किया जाना है. इसके लिए आगामी 26 नवंबर से प्री इंटर लॉकिंग वर्क और नॉन इंटर लॉकिंग वर्क किया जायेगा. इसके लिए रेलवे बोर्ड ने मंजूरी प्रदान कर दी है. इसमें दो ट्रेन का परिचालन 28 नवंबर से लेकर 17 दिसंबर तक टाटा एलटीटी अंत्योदय एक्सप्रेस व एलटीटी टाटा अंत्योदय एक्सप्रेस रद्द रहेगी.

  • झारखंड चुनाव: बोले सरयू राय- भय दिखा डराया जा रहा है कार्यकर्ताओं को, 15 सीटें भी नहीं मिलेंगी भाजपा को

    जमशेदपुर : पूर्वी जमशेदपुर विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी सरयू राय ने कहा कि 65 प्लस का नारा देनेवाली भाजपा को 15 सीटें भी नहीं मिलेंगी. वे जमशेदपुर में बिष्टुपुर स्थित अपने आवास पर गुरुवार को आयोजित प्रेस वार्ता में बोल रहे थे.

  • काेल्हान की 13 सीटों पर 181 प्रत्याशी मैदान में, चुनाव चिह्न आवंटित

    झारखंड विस चुनाव के दूसरे चरण में काेल्हान की 13 विधानसभा सीटाें पर नामांकन से लेकर पर्चा जांच और नाम वापसी के बाद 181 उम्मीदवार चुनाव मैदान में रह गये हैं. गुरुवार काे नाम वापसी का आखिरी दिन था. नाम वापसी का समय समाप्त होने के बाद जिला निर्वाचन पदाधिकारी की ओर से प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न व इवीएम में मिलने वाले क्रम आवंटित कर दिये गये.

  • 15 सीटें भी नहीं मिलेंगी भाजपा को

    पूर्वी जमशेदपुर विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी सरयू राय ने कहा कि 65 प्लस का नारा देनेवाली भाजपा काे 15 सीटें भी नहीं मिलेंगी. वे जमशेदपुर में बिष्टुपुर स्थित अपने आवास पर गुरुवार काे अायाेजित प्रेस वार्ता में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि वे भाजपा समेत किसी भी दल के खिलाफ नहीं, एक परिवार, व्यक्ति आैर प्रवृत्ति के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं.

  • टेल्को और बोड़ाम से दो नाबालिगों का अपहरण प्राथमिकी दर्ज

    टेल्को और बोड़ाम क्षेत्र से दो नाबालिग लड़कियों का अपहरण कर लिया गया है. इस संबंध में टेल्को और बोड़ाम थाना में घरवालों ने प्राथमिकी दर्ज करायी है. टेल्को थाना अंतर्गत मनीफीट से 17 वर्षीय लड़की गत 16 नवंबर से गायब है. इस संबंध में नाबालिग के पिता ने श्रवण कुमार के खिलाफ अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • अंत्योदय एक्स 28 नवंबर से 17 दिसंबर तक रहेगी रद्द

    बिलासपुर डिवीजन अंतर्गत थर्ड व फोर्थ लाइन का काम किया जाना है. इसके लिए आगामी 26 नवंबर से प्री इंटर लॉकिंग वर्क अौर नॉन इंटर लॉकिंग वर्क किया जायेगा. इसके लिए रेलवे बोर्ड ने मंजूरी प्रदान कर दी है. इसमें दो ट्रेन का परिचालन 28 नवंबर से लेकर 17 दिसंबर तक टाटा एलटीटी अंत्योदय एक्सप्रेस व एलटीटी टाटा अंत्योदय एक्सप्रेस रद्द रहेगी.

  • और 'लाल' हुआ प्याज, मिल रहा "80 किलो

    प्याज की बढ़ती कीमत ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. खुदरा बाजार में प्याज 80 रुपये किलो बिक रहा है. वहीं, थोक बाजार में 55 से 70 रुपये प्रति किग्रा है. यानी 5500 से 7000 रुपये प्रति क्विंटल.

  • 15 सीटें भी नहीं मिलेंगी भाजपा को

    पूर्वी जमशेदपुर विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी सरयू राय ने कहा कि 65 प्लस का नारा देनेवाली भाजपा काे 15 सीटें भी नहीं मिलेंगी. वे जमशेदपुर में बिष्टुपुर स्थित अपने आवास पर गुरुवार काे अायाेजित प्रेस वार्ता में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि वे भाजपा समेत किसी भी दल के खिलाफ नहीं, एक परिवार, व्यक्ति आैर प्रवृत्ति के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं.

  • 86 बस्ती आंदोलन का नेतृत्व करनेवाले कुंजल लकड़ा नहीं रहे, आज मानगो सुवर्णरेखा बर्निंग घाट पर होगा अंतिम संस्कार

    जमशेदपुर : बिरसा सेवा दल-पंचायत समिति के अध्यक्ष सह 86 बस्ती आंदोलन के अग्रणी नेता कुंजल लकड़ा(75 )का बुधवार को बिरसानगर जोन नंबर-4 स्थित आवास पर निधन हो गया. वे अपने पीछे तीन पुत्र, एक पुत्री, पत्नी व पोता-पोतियों का भरा पूरा परिवार छोड़ गये हैं. उनका अंतिम संस्कार गुरुवार को मानगो सुवर्णरेखा बर्निंग घाट पर होगा. कुंजल लकड़ा टाटा मोटर्स में कार्यरत थे. कंपनी में काम करने के दौरान टेल्को वर्कर्स यूनियन में 1965 से 2002 तक कमेटी के सदस्य रहे. वर्ष 1974 से 2010 तक यूनिवर्सल पीस मिशन यूनाइटेड सत्संग, भारत इकाई के अध्यक्ष पद पर रहे.

  • जमशेदपुर : साकची में कार ने तीन को रौंदा, दो की मौत

    जमशेदपुर : साकची रामलीला मैदान के पास बुधवार सुबह में तेज रफ्तार कार ने तीन बैंड बाजावालों को रौंद दिया. हादसे में घटनास्थल पर ही दो की मौत हो गयी, वहीं एक घायल हो गया. उसका इलाज टीएमएच में चल रहा है.

  • बेकाबू कार ने तीन को रौंदा, दो की मौत

    साकची रामलीला मैदान के पास बुधवार को सुबह तेज रफ्तार कार ने तीन बैंड बाजा वाले को रौंद दिया. हादसे में घटनास्थल पर ही दो की मौत हो गयी जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल का टीएमएच में इलाज चल रहा है. मृतकों का नाम जीवछ राम (62) और धनीचंद्र राम (45) है, जबकि घायल का नाम सिद्धेश्वर राम (60 वर्ष) है. सभी समस्तीपुर के रहने वाले हैं तथा साकची स्थित जिया बैंड पार्टी में काम थे.

  • तीन दिनों तक अवकाश पर था, सोमवार से ड्यूटी कर रहा हूं, मुझ पर लगाये गये आरोप झूठे : वीरेंद्र राम

    एसीबी टीम द्वारा जेइ सुरेश प्रसाद वर्मा के घर से 2.45 करोड़ रुपये जब्त करने के मामले में नाम आने के बाद से चीफ इंजीनियर बीरेंद्र राम के गायब होने चर्चा पर विराम लग गया है. बुधवार को वे प्रभात खबर की टीम से जमशेदपुर (सर्किट हाउस स्थित सीइ-1 नंबर बंग्लो) आवासीय कार्यालय में मिले और बात की.

  • परिवार गया बाजार बच्ची हुई गुम, दो घंटे बाद थाने में मिली

    साकची बाजार में खरीदारी करने पहुंचे बिरसानगर जोन नंबर छह निवासी अवतार सिंह की तीन वर्षीय बेटी गुम हो गयी. अवतार सिंह और उनकी पत्नी ने बाजार में कई जगहों पर बेटी की तलाश की, लेकिन नहीं मिली. दूसरी ओर, अवतार सिंह की बेटी भटकती हुई बसंत टॉकिज के पास जा पहुंची.

  • 393 ने जमा नहीं किये हथियार रिपोर्ट आने पर लाइसेंस होंगे रद्द

    जिले में अब तक 393 लाइसेंसियों ने हथियार जमा नहीं किये हैं. 21 नवंबर तक हथियार जमा नहीं करने वालों के नाम व लाइसेंस नंबर के साथ थाना प्रभारियों से रिपोर्ट मांगी गयी है. रिपोर्ट आने के बाद लाइसेंस रद्द करने की कारवाई की जायेगी. विधानसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन द्वारा पहले पांच, फि

  • जमशेदपुर में शादी से लौट रही कार ने तीन को रौंदा, दो की मौत

    जमशेदपुर : लौहनगरी जमशेदपुर में शादी से लौट रही एक कार ने तीन लोगों को रौंद दिया. दो की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गयी. एक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दुर्घटना साकची थाना अंतर्गत रामलीला मैदान के पास हुई. शादी से लौट रही इस सेव्रले वर्ना कार पर नंबर प्लेट भी नहीं था. कार पर लगी पर्ची से पता चलता है कि जिस शादी में यह कार गयी थी, उसके दूल्हे का नाम निशांत और दुल्हन का नाम नीतू है.

  • स्क्रूटनी में 20 नामांकन रद्द, चक्रधरपुर में झामुमो प्रत्याशी होल्ड पर

    दूसरे चरण की 20 सीटों के लिए हुए नामांकन की स्क्रूटनी की गयी. स्क्रूटनी के बाद 279 नामांकन सही पाये गये हैं. जबकि 20 नामांकन रद्द कर दिये गये हैं. एक नामांकन होल्ड पर रखा गया है. चक्रधरपुर से झामुमो प्रत्याशी सुखराम उरांव के कागजात में कुछ कमी थी, जिन्हें बुधवार सुबह 11 बजे तक का समय दिया गया है.

  • जमशेदपुर से 8.5 लाख, बहरागोड़ा से एक लाख रु. जब्त

    उड़नदस्ता टीम (एसएसटी) 17 और 18 ने बिरसानगर और बर्मामाइंस क्षेत्र में वाहन जांच के दौरान 8.5 लाख रुपये बरामद किये. वहीं, बहरागोड़ा से एक लाख रुपये जब्त किये गये. टीम 18 ने बर्मामाइंस स्टार टॉकिज के पास से खरसावां के मो दानिश के पास से 3.5 लाख रुपये बरामद किये.

  • साकची मिनी बस स्टैंड से बसंत टॉकीज रोड होगा वन वे, तोड़ा जा रहा है डिवाइडर

    शहरवासियों को साकची में जाम से निजात दिलाने और यातायात व्यवस्था को दुरुस्‍‍‍त करने की पहल शुरू हो गयी है. साकची मिनी बस स्टैंड गोलचक्कर से बसंत सिनेमा गोलचक्कर तक सड़क वन वे करने के लिए सड़क मरम्मत कार्य शुरू किया गया है. बीच के डिवाइडर को तोड़ा जा रहा है.

  • उलीडीह में पत्नी से विवाद होने पर फंदे से लटका पति, हुई मौत

    उलीडीह थाना अंतर्गत खड़िया बस्ती में विजय पूर्ति (33 वर्ष) ने मंगलवार को फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली. मृतक को तीन बच्चे हैं. वह मजदूरी का काम करता था. घटना दोपहर करीब 12 बजे की है. पत्नी भी मजदूरी करने गयी थी.

  • बिरसानगर में युवकों ने घर में घुस की मारपीट, केस दर्ज

    बिरसानगर के हुड़लूंग में 10 नवंबर को हुए मारपीट मामले में मदन सिंह ने बस्ती के राहुल लोहार समेत चार-पांच अन्य युवकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. दर्ज प्राथमिकी मदन सिंह ने बताया है कि 10 नवंबर को वह घर में था, इसी बीच राहुल लोहार ने अपने साथियों के साथ मिलकर मारपीट की.

  • जमशेदपुर : नीतीश के साथ अच्छे संबंध के कारण कटा मेरा टिकट : सरयू राय

    जमशेदपुर : झारखंड के पूर्व मंत्री सरयू राय ने सोमवार को कहा कि भाजपा द्वारा उन्हें टिकट नहीं देने की एक वजह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ उनकी नजदीकी हो सकती है.

  • जमशेदपुर पू : भाजपा से रघुवर व निर्दलीय प्रत्याशी सरयू ने भरा पर्चा, इधर हटिया से अजयनाथ व सिल्ली से सुदेश ने किया नामांकन

    जमशेदपुर : झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की नामांकन प्रक्रिया का सोमवार को आखिरी दिन था. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने छठी बार जमशेदपुर पूर्वी सीट से नामांकन दाखिल किया. वहीं, मुख्यमंत्री के कैबिनेट के साथी रहे सरयू राय ने भी इसी सीट से बतौर निर्दलीय उम्मीदवार पर्चा भरा.

  • जमशेदपुर में जेइ के घर से बरामद हुए थे रुपये, 2.45 करोड़ की जांच नहीं कर पाया आइटी विभाग

    रांची : जमशेदपुर में जेइ सुरेश प्रसाद वर्मा के घर से जब्त 2.45 करोड़ रुपये की जांच इनकम टैक्स विभाग नहीं कर सका. छापेमारी के दौरान जेइ के घर में मौजूद चीफ इंजीनियर के रिश्तेदार आलोक रंजन का बयान लेने के लिए आयकर विभाग के अधिकारी घटनास्थल पर दिनभर बैठे रहे. लेकिन, एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) के अधिकारी इसके लिए सहमत नहीं हुए. इनकम टैक्स विभाग ने इससे संबंधित सूचना राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीइओ) को दे दी है.

  • विस चुनाव: झारखंड की हॉट सीट बनी जमशेदपुर पूर्वी, भाजपा से रघुवर, कांग्रेस से गौरव, झाविमो से अभय व निर्दलीय सरयू ने ठोके ताल

    जमशेदपुर : झारखंड विधानसभा चुनाव में जमशेदपुर पूर्वी हॉट सीट बन कर उभरा है. इस सीट पर मुख्यमंत्री रघुवर दास काे उनके ही कैबिनेट के साथी रहे सरयू राय टक्कर दे रहे हैं. श्री राय निर्दलीय चुनाव मैदान में उतर गये हैं.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : नामाकंन के बाद आवास पहुंचे रघुवर ने कहा, एक लाख की मार्जिन से जीतेंगे

    जमशेदपुर : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में भाजपा की स्थायी सरकार ने विकास, सुशासन आैर भ्रष्टाचार मुक्त शासन देने का काम किया. गांव और शहर के बीच की खाई काे पाटने का काम किया. हर किसी काे उसका हक दिलाया. इसी के भराेसे वे दावे के साथ कह सकते हैं कि भाजपा अबकी बार 65 पार करेगी. काेल्हान की सभी 14 सीटाें पर पार्टी प्रत्याशी विजयी हाेंगे. कहा कि इस बार भी जीतेंगे और जीत का मार्जिन एक लाख से अधिक हाेगा. साेमवार काे जमशेदपुर पूर्वी से नामांकन दाखिल करने के बाद अपने एग्रिकाे स्थित आवास पर पत्रकाराें से बातचीत कर रहे थे.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : परिवर्तन चाह रही है राज्य की जनता : बाबूलाल मरांडी

    जमशेदपुर : भाजपा की सरकार ने पिछले पांच सालों में राज्य में कुछ भी काम नहीं किया है. किसान, मजदूर, बेरोजगार व आम लोगों के साथ धोखा दिया है.

  • डेंगू के तीन नये मरीज मिले, संख्या हुई 296

    जिला सर्विलेंस विभाग ने शुक्रवार को डेंगू के 15 संदिग्ध मरीजों के रक्त को जांच के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज भेजा था, जिसकी सोमवार को रिपोर्ट आने पर तीन लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई. इन सभी का शहर के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है. इनको मिला कर जिले 296 डेंगू के मरीजों की पुष्टि हो चुकी है.

  • जेइ के घर से बरामद "2.45 करोड़ की जांच नहीं कर पाया आइटी विभाग

    जमशेदपुर में जेइ सुरेश प्रसाद वर्मा के घर से जब्त 2.45 करोड़ रुपये की जांच इनकम टैक्स विभाग नहीं कर सका. छापेमारी के दौरान जेइ के घर में मौजूद चीफ इंजीनियर के रिश्तेदार आलोक रंजन का बयान लेने के लिए आयकर विभाग के अधिकारी घटनास्थल पर दिनभर बैठे रहे. लेकिन, एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) के अधिकारी इसके लिए सहमत नहीं हुए. इ

  • डॉक्टर की कार से स्कूटी में लगी टक्कर, दो घायल

    एमजीएम अस्पताल परिसर में एक डॉक्टर की कार से मरीज को देखने आयी स्कूटी सवार एक शिक्षिका को टक्कर लगने और घायल होने के मामले को लेकर दो घंटे तक हंगामा चला. मामला सोमवार दोपहर की है. एमजीएम अस्पताल के डॉ दिवाकर हांसदा अपनी कार लेकर अस्पताल आ रहे थे.

  • चुनाव के बाद मिलेगी उद्योगों में बदलाव के प्रस्ताव की स्वीकृति

    झारखंड औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकार (जियाडा) के क्षेत्रीय कार्यालय आदित्यपुर में सोमवार को आयोजित प्रोजेक्ट क्लियरेंस कमेटी(पीसीसी) की बैठक स्थगित कर दी गयी. अब चुनाव बाद 23 उद्योगों से संबंधित मामलों में बदलाव की स्वीकृति मिलेगी. जियाडा की क्षेत्रीय निदेशक डॉ नेहा अरोड़ा ने बताया कि विधानसभा चुनाव को लेकर लागू आचार संहिता के कारण बैठ

  • जमशेदपुर पू : भाजपा से रघुवर दास व निर्दलीय प्रत्याशी सरयू राय ने भरा पर्चा

    झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की नामांकन प्रक्रिया का सोमवार को आखिरी दिन था. सबकी निगाहें जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा सीट पर टिकी थीं, जहां से मुख्यमंत्री रघुवर दास लगातार पांच बार विधायक रह चुके हैं.

  • झारखंड विस चुनाव : जमशेदपुर पूर्वी सीट से रघुवर दास और बागी भाजपा नेता सरयू राय ने किया नामांकन

    झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आज भाजपा प्रत्याशी के रूप में जमशेदपुर, पूर्वी विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. उन्होंने निर्वाची पदाधिकारी चंदन कुमार के समक्ष नामांकन दाखिल किया. भाजपा के बागी नेता सरयू राय भी अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए पहुंच चुके हैं. वे निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मुख्यमंत्री रघुवर दास को चुनौती दे रहे हैं. इससे पहले उन्होंने शहर के मोती लाल नेहरू स्कूल के पास से जुलूस निकाला और अपना शक्ति प्रदर्शन किया.

  • Tribal Conclave : जिस पैसे के लिए पर्यावरण को दूषित किया जा रहा है, उस पैसे से जीवन नहीं खरीदा जा सकेगा

    जमशेदपुर : आदिवासी समुदाय का मानना है कि पर्यावरण को बचाने के लिए अपनी ओर से वह पूरा योगदान दे रहा है. अगर सरकार और आम लोग इसमें सहयोग नहीं देंगे, तो यह नहीं बच पायेगा. झारखंड के जमशेदपुर में चल रहे जनजातीय सम्मेलन में आदिवासी समुदाय ने पर्यावरण की खराब होती स्थिति पर चिंता जताते हुए यह भी कहा कि जिस पैसे के लिए पर्यावरण को दूषित किया जा रहा है, उस पैसे से जीवन नहीं खरीदा जा सकेगा.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : जिसने भी मेरी बात नहीं मानी, गया जेल : सरयू राय

    जमशेदपुर : मंत्री सरयू राय ने कहा कि लालू प्रसाद और मधु कोड़ा को समझाया था, गलत नहीं करे़ं लेकिन नहीं माने़ मुख्यमंत्री रहते इन नेताओं ने अपनी गलती नहीं मानी थी़

  • जेइ की गिरफ्तारी व 2.44 करोड़ बरामदगी के बाद से चीफ इंजीनियर गायब

    जमशेदपुर : मानगो आनंद बिहार कॉलोनी में ग्रामीण विकास विभाग के जेइ सुरेश प्रसाद वर्मा के घर से 2.44 करोड़ रुपये बरामद होने के बाद से चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम गायब हैं. सुरेश प्रसाद की पत्नी पुष्पा वर्मा ने बरामद रुपये चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम का होने की बात बतायी थी. एसीबी की टीम वीरेंद्र राम का पता लगा रही है.

  • बूढ़ा की तलाश में आदित्यपुर में छापेमारी

    जमशेदपुर : झारखंड सिख प्रतिनिधि बोर्ड के अध्यक्ष गुरुचरण सिंह बिल्ला पर फायरिंग करने वाला शूटर बूढ़ा आदित्यपुर के सालडीह बस्ती का रहने वाला है. घटना के बाद से वह फरार है. बूढ़ा पर पूर्व में भी हत्या समेत अन्य मामले दर्ज हैं. जिला पुलिस ने बूढ़ा की गिरफ्तारी में सरायकेला पुलिस से सहयोग मांगा है.

  • गोलमुरी व एनएच लूट में शामिल जॉय गिरफ्तार

    जमशेदपुर : गोलमुरी और एनएच लूट के आरोपी टेल्को नीलडीह निवासी जॉय को पुलिस ने शनिवार की रात गिरफ्तार कर लिया. जॉय को पूछताछ के बाद गोलमुरी पुलिस ने रविवार को जेल भेज दिया. लूट केस में लवप्रीत सिंह को पुलिस पहले ही जेल भेज चुकी है. लूटकांड का मुख्य आरोपी देवेंद्र सिंह उर्फ आइ लव और सौरव चौधरी उर्फ पूरन फरार हैं, जिसकी तलाश पुलिस कर रही है.

  • जेल जाने से बचने के लिए मेडिकल जांच में युवक ने डॉक्टरों को छकाया

    जमशेदपुर : दहेज प्रताड़ना के मामले में गिरफ्तार वारंटी जुगसलाई बोरा पट्टी निवासी अभिषेक अग्रवाल ने रविवार को एमजीएम अस्पताल में डॉक्टरों को खूब परेशान किया. मेडिकल जांच के लिए पुलिस उसे लेकर आयी थी. वह बार-बार तबीयत बिगड़ने की बात करता रहा.

  • घाघीडीह जेल के सभी वार्डों में चल रही है जांच

    जमशेदपुर : विधान सभा चुनाव को लेकर घाघीडीह जेल में सुरक्षा व्यवस्था को और भी टाइट कर दिया गया है. घाघीडीह जेल प्रबंधन की ओर से बंदियों के वार्ड में लगातार औचक निरीक्षण किया जा रहा है. बंदियों को यह चेतावनी भी दी जा रही है कि वे किसी भी प्रकार की अशांति न फैलायें.

  • डनलप मैदान के पास मारपीट कर रुपये छीने, जबरन बनाया वीडियो

    जमशेदपुर : बर्मामांइस थाना क्षेत्र में शनिवार की देर रात किन्नरों के गिरोह ने लिफ्ट के बहाने एक व्यक्ति के साथ लूटपाट की और ब्लैकमेल करने के लिए उसका एक अश्लील वीडियो बना लिया. मामला थाना पहुंचा, उसमें से एक किन्नर को रविवार की सुबह पहचान कर एनएमएल गेट के पास से पुलिस ने पकड़ लिया. इसे लेकर किन्नरों ने थाने में जमकर हंगामा किया.

  • जमीन विवाद में मारपीट, दो गये जेल

    जमशेदपुर : गोलमुरी थाना क्षेत्र के केबुल कंपनी के पास रहने वाले दंपती से जमीन विवाद मारपीट मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर रविवार को जेल भेज दिया. घटना 23 अगस्त की है. इस मामले में कंपनी के पास रहने वाले पति परविंदर सिंह और पत्नी बलविंदर कौर ने गोलमुरी थाना में घर में जबरन घुसकर मारपीट किये जाने संबंधी प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

  • जिलों के प्रज्ञा केंद्रों पर विधिक सेवा शुरू, नामांकन के अंितम दिन कई बड़े नेता भरेंगे पर्चा

    जमशेदपुर : झारखंड विधानसभा के दूसरे चरण के नामांकन के अंतिम दिन (साेमवार) मुख्यमंत्री रघुवर दास, मंत्री सरयू राय, पूर्व मंत्री बन्ना गुप्ता, अभय सिंह, प्राे. गाैरव वल्लभ समेत दर्जनाें प्रत्याशी नामांकन करेंगे. सुबह दस बजे से तीन बजे तक नामांकन हाेगा. जिला मुख्यालय पर बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी है. मुख्यालय की ओर आनेवाले सभी मार्ग 10 बजे से दिन के तीन बजे तक जाम रहेंगे.

  • गालूडीह, राखामाइंस समेत पांच स्टेशनों पर टिकट बिक्री आउटसोर्स

    जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभम जिले के अंतर्गत गालूडीह, राखामाइंस, धालभूमगढ़, कोकपाड़ा व गिधनी स्टेशन (पांच स्टेशन खड़गपुर डिवीजन के) में जल्द रेलवे के बुकिंग कर्मी हटेंगे. ई-श्रेणी के पांच छोटे स्टेशनों में रेलवे के मैनपावर को हटाकर वहां टिकट बिक्री आउट सोर्स करने का फैसला दपू रेल प्रशासन ने लिया है. सूत्रों के मुताबिक इन स्टेशनों में रेल टिकट की बिक्री स्टेशन टिकट बुकिंग एजेंट (एसटीबीए) के माध्यम से जल्द शुरू की जायेगी.

  • सेवानिवृत्त दो पूर्व रेल थाना प्रभारियों को कोर्ट में उपस्थित होने का आदेश

    जमशेदपुर : जमशेदपुर न्यायालय के एडीजे-7 की अदालत ने टाटानगर रेल थाना के दो सेवानिवृत्त पूर्व थाना प्रभारी को कोर्ट में सशरीर उपस्थित होने का आदेश दिया है. एडीजे-7 कोर्ट ने 23 नवंबर 2019 को सुनवाई तय की है. पांच वर्ष पुराने वर्ष 2014 के एक मामले में तत्कालीन टाटानगर रेल थाना प्रभारी रमेंद्र कुमार ठाकुर अौर अशोक राम की गवाही नहीं होने के कारण सुनवाई पूरी नहीं हो पा रही थी.

  • अन्य बीमारियों की तरह है मिर्गी : डॉ एमएन सिंह

    जमशेदपुर : अन्य बीमारियों की तरह मिर्गी भी एक बीमारी है. मिर्गी को लोग भूत प्रेत की छाया समझ लेते हैं. इसका सही समय पर इलाज नहीं करा कर लोग झाड़-फूक के चक्कर में पड़ जाते हैं. शहर से ज्यादा ग्रामीण इलाकों में मिर्गी बीमारी से लोग प्रभावित हो रहे हैं. एक ओर जहां शहरी क्षेत्र में करीब दो प्रतिशत आबादी मिर्गी से पीड़ित है, वहीं ग्रामीण इलाकों में इसकी संख्या बढ़कर 10 प्रतिशत पीड़ित है. इसे देखते हुए शहर से ज्यादा ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों को जागरूक करने की जरूरत है.

  • छात्र नौकरी के पीछे न भागकर नौकरी देने की कोशिश करें : आकर्षण सेठी

    आदित्यपुर : छात्र-छात्रा नौकरी के पीछे नहीं भागते हुए नौकरी देने की कोशिश करें. उक्त बातें उद्यमी सह प्रतियोगिता के जजिंग पैनल के सदस्य आकर्षण सेठी ने एनआइटी जमशेदपुर में चल रहे मेगा स्टार्टअप वीकेंड इवेंट के तीसरे व अंतिम दिन छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कही. हिमाचल प्रदेश से पहुंचे श्री सेठी ने कहा कि स्टार्टअप में विद्यार्थी भाग लें. श्री सेठी एक वैश्विक सलाहकार के रूप में वरिष्ठ सलाहकार व एक स्टार्टअप स्पीकर के साथ काम कर रहे हैं.

  • 25 वर्ष के युवक युवतियां भी हो रहे बांझपन के शिकार

    जमशेदपुर : देश में तेजी से बढ़ रहे प्रदूषण के कारण पुरुष व महिलाओं में बांझपन के मामले तेजी से बढ़ रहा है. इसके साथ ही जंक फूड का सेवन, फिजिकल एक्टिविटी का कम होना, स्ट्रेस, नशे का सेवन, देर से शादी होना आदि के कारण पुरुषों में शुक्राणुओं व महिलाओं में अंडाणुओं में तेजी से कमी हो रही है.

  • मोबाइल छीनने वाले गिरोह के सरगना समेत चार धराये

    आदित्यपुर : पुलिस ने राह चलते लोगों से मोबाइल फोन की छिनतई करने वाले गिरोह के सरगना समेत चार अपराधियों को गिरफ्तार किया. उनके पास से एक बिना नंबर की बाइक व छिनतई के तीन मोबाइल फोन भी बरामद किये गये. पकड़े गये अपराधियों में इनका सरगना शंकोसाईं (उलीडीह) का कर्मा उर्फ करमदेव, सतबोहनी का संतोष शर्मा उर्फ पुचकी, लक्ष्मीनगर (श्रीडुंगरी) का गोपाल दास, जमालपुर (सतोबोहनी) का बागुन तियु शामिल है. उक्त जानकारी देते हुए आदित्यपुर थाना प्रभारी सुषमा कुमारी ने बताया कि पकड़े गये अपराधी प्राय: औद्योगिक क्षेत्र में शाम के समय कामगारों को अपना निशाना बनाते थे. पकड़ा गये संतोष शर्मा उर्फ पुचकी की एक मोबाइल दुकान है. वह मोबाइल का पासवर्ड तोड़ने व सिम डाने आदि में माहिर है.

  • ढोंगी ने टोना-टोटका के नाम पर उड़ाये ढाई लाख रुपये के गहने

    धनबाद : टोना-टोटका के नाम पर एक ढोंगी ने ढाई लाख रुपये के गहने उड़ा लिये. परिवार को इसकी जानकारी तब हुई जब ढोंगी घर से चला गया. पीड़ित परिवार ने धनबाद थाना में प्राथमिकी दर्ज करवायी है.

  • जिसने भी मेरी बात नहीं मानी, गया जेल : सरयू

    जमशेदपुर : मंत्री सरयू राय ने कहा कि लालू प्रसाद और मधु कोड़ा को समझाया था, गलत नहीं करे़ं लेकिन नहीं माने़ मुख्यमंत्री रहते इन नेताओं ने अपनी गलती नहीं मानी थी़ झारखंड में हुए घोटाले का पुख्ता सबूत है, इस पर जवाब तो मांगूगा ही़ श्री राय रविवार बिष्टुपुर स्थित अपने आवास पर पत्रकारों से बात कर रहे थे़

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : मृगेंद्र के बाद सरयू दूसरे हैवीवेट जनप्रतिनिधि, जिनका कटा टिकट

    जमशेदपुर : जमशेदपुर पश्चिम सीट से 1980-2000 तक लगातार पांच चुनाव लड़ने वाले मृगेंद्र प्रताप सिंह की तरह ही 2005-2014 तक लगातार तीन चुनाव लड़नेवाले सरयू राय का भाजपा ने टिकट काट दिया है. एमपी सिंह अाैर सरयू राय दाेनाें ही अपने-अपने कार्यक्षेत्र में हैवीवेट जनप्रतिनिधि रहे हैं.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : निर्दलीय लड़ेंगे सरयू, आज सीएम के खिलाफ पूर्वी जमशेदपुर से भरेंगे पर्चा

    रांची/जमशेदपुर : रघुवर सरकार के मंत्री सरयू राय मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ जमशेदपुर पूर्वी से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे. वह सोमवार को नामांकन दाखिल करेंगे. मुख्यमंत्री रघुवर दास भी इसी दिन नामांकन दाखिल करेंगे. इधर, रविवार शाम सरयू राय ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. साथ ही झारखंड विधानसभा की सदस्यता से भी त्याग पत्र दे दिया है.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : जहां से लड़ते हैं रघुवर, वहां की विधायक थीं प्रियंका की नानी

    जमशेदपुर : मुख्यमंत्री रघुवर दास की सीट जमशेदपुर पूर्वी से मिस वर्ल्ड और प्रसिद्ध अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की नानी मधु ज्योत्स्ना अखौरी विधायक थीं. श्रीमती अखौरी ने सीपीएम के एन बनर्जी को हरा कर कांग्रेस के टिकट पर 1967 में जमशेदपुर पूर्वी की पहली महिला विधायक बनी थीं. प्रियंका चाेपड़ा की माैसी डॉ लीना अखाैरी (मधु ज्याेत्स्ना अखाैरी की पुत्री) याद करते हुए बताती हैं : उन दिनाें चुनाव की बात ही निराली थी. जमशेदपुर पूर्वी विधान सभा से मम्मी चुनाव लड़ रही थीं.

  • जमशेदपुर : किन्नर को लिफ्ट देना पड़ा महंगा, मारपीट व छिनतई

    जमशेदपुर : बर्मामांइस थाना क्षेत्र में शनिवार की देर रात एक व्यक्ति के साथ किन्नरों के एक गिरोह ने लिफ्ट लेने के बहाने लूटपाट की और ब्लैकमेल करने के लिए उसका अश्लील वीडियो बना लिया. किन्नरों के साथ कुछ आपराधिक किस्म के युवक भी शामिल थे. मामला थाना पहुंचा, उसमें से एक किन्नर को रविवार सुबह पहचान कर एनएमएल गेट के पास से पकड़ लिया गया. थाने में काफी देर तक हंगामा हुआ, उसके बाद दोनों पक्ष ने आपस में समझौता कर लिया.

  • नाराज सरयू राय ने विधानसभा सदस्‍यता और मंत्रिपरिषद से दिया इस्‍तीफा

    झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए अब तक घोषित 72 उम्मीदवारों की सूची में अपना नाम नहीं आने से नाराज वरिष्ठ भाजपा नेता और खद्य, सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्‍ता मंत्री सरयू राय ने विधानसभा की सदस्‍या और मंत्रिपरिषद से इस्‍तीफा दे दिया.

  • मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ जमशेदपुर पूर्वी से चुनाव लड़ेंगे सरयू राय

    रांची : भारतीय जनता पार्टी ने टिकट नहीं दिया, तो झारखंड के खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने जमशेदपुर से चुनाव लड़ने का एलान कर दिया. उन्होंने एक नहीं दो-दो सीटों से विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है. रविवार को जमशेदपुर में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में श्री राय ने स्पष्ट कर दिया कि वह जमशेदपुर पूर्वी और जमशेदपुर पश्चिमी दोनों सीटों से चुनाव लड़ेंगे. शनिवार को श्री राय ने अपने पत्ते नहीं खोले थे, लेकिन उनके द्वारा दो नामांकन पत्र खरीदे जाने की सूचना थी.

  • सुनिए झारखंड के नायकों को - खेल और खिलाड़ियों के विकास पर ध्यान दे सरकार

    झा रखंड बने 19 साल हो चुके हैं और हम 20वें वर्ष में कदम रख चुके हैं. इस राज्य में खेल का विकास अभी तक सही ढंग का नहीं हो सका है. पिछले कुछ सालों में हमारे राज्य के खेल में गिरावट की महसूस की जा रही है. इसका मुख्य कारण है अच्छे खिलाड़ियों का पलायन. आनेवाली कोई भी सरकार हो, वह सबसे पहले पलायन को रोके.

  • मेरे नाम पर िवचार न करे नेतृत्व: सरयू

    खाद्य आपूर्ति मंत्री सह जमशेदपुर पश्चिम के विधायक सरयू राय ने अपनी सीटिंग सीट के साथ ही, जमशेदपुर पूर्वी से भी पर्चा खरीदा है. इस सीट से भी चुनाव लड़ने से उन्होंने इंकार नहीं किया है, लेकिन चुनाव लड़ने पर घोषणा रविवार को करेंगे. उल्लेखनीय है कि जमशेदपुर पूर्वी से मुख्यमंत्री रघुवर दास खुद भाजपा के प्रत्याशी हैं.

  • सीजीपीसी प्रधान मुखे उपाध्यक्ष अंबे गिरफ्तार

    सीतारामडेरा थाना क्षेत्र में नौ नवंबर को झारखंड सिख प्रतिनिधि बोर्ड के अध्यक्ष गुरुचरण सिंह बिल्ला पर फायरिंग मामले में पुलिस ने सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के प्रधान गुरमुख सिंह मुखे और उपाध्यक्ष अमरजीत सिंह अंबे को गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ के बाद दोनों को जेल भेज दिया गया.

  • 788 ने जमा किये हथियार 300 धारकों को मिली राहत

    विधानसभा चुनाव को देखते हुए जिले के 1610 लाइसेंसी हथियारों को जमा करने की अंतिम तिथि शनिवार तक 788 लोगों ने अपने हथियार संबंधित थाना या अधिकृत हथियार विक्रेताअों के समक्ष जमा किये हैं. टाटा स्टील के सुरक्षा विभाग, बैंक तथा कुछ नेताअों समेत तीन सौ लोगों को आवेदन के आधार पर हथियार जमा करने की जिला प्रशासन द्वारा छूट दी गयी है.

  • साकची में फुटपाथ से हटाये गये दुकानदार

    साकची स्थित आइ हॉस्पिटल के समीप से शनिवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर फुटपाथी दुकानदारों को हटा दिया गया. अक्षेस प्रशासन ने उनका सामान भी जब्त कर लिया. जब्त सामान में मोबाइल स्क्रीन शामिल है.

  • शारदा का नेशनल कबड्डी टीम में चयन, कर्नाटक गयीं

    मां की मेहनत व परवरिश की बदौलत कबड्डी खिलाड़ी शारदा प्रमाणिक का चयन कर्नाटक में आयोजित एसजीएफआइ कबड्डी प्रतियोगिता 2019 के लिए किया गया है. शनिवार को शारदा कर्नाटक के लिए रवाना हुई. इससे पूर्व संत कबीर सेवा संस्थान के सचिव युगल किशोर राय व बिरसा मुंडा कबड्डी एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष समेत

  • झारखंड सिख प्रतिनिधि बोर्ड के अध्यक्ष पर फायरिंग का मामला , सीजीपीसी प्रधान मुखे व उपाध्यक्ष अंबे गिरफ्तार, जेल भेजे गये

    सीतारामडेरा थाना क्षेत्र में नौ नवंबर को झारखंड सिख प्रतिनिधि बोर्ड के अध्यक्ष गुरुचरण सिंह बिल्ला पर गुरुद्वारा से लौटते वक्त फायरिंग करने के मामले में पुलिस ने सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के प्रधान गुरमुख सिंह मुखे और उपाध्यक्ष अमरजीत सिंह अंबे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. घटना के बाद बिल्ला की पत्नी गुरप्रीत कौर के बयान पर गुरमुख सिंह मुखे, अमरजीत सिंह अंबे और दलवीर सिंह दल्ले पर घटना को अंजाम देने की प्राथमिकी दर्ज की गयी थी.

  • विधानसभा चुनावः सरयू राय ने कहा- मेरे नाम पर विचार न करे भाजपा नेतृत्व, जेएमएम और कांग्रेस रख रही नजर

    जमशेदपुर : खाद्य आपूर्ति मंत्री सह जमशेदपुर पश्चिम के विधायक सरयू राय ने अपनी सीटिंग सीट के साथ ही, जमशेदपुर पूर्वी से भी पर्चा खरीदा है.

  • संवाद-ए-ट्राइबल कॉन्क्लेव का आयोजन, आदिवासियों से रिश्ता और मजबूत होगा: नरेंद्रन

    जमशेदपुर : टाटा स्टील के सीइओ सह एमडी टीवी नरेंद्रन ने कहा कि आदिवासी समुदाय के साथ टाटा स्टील का रिश्ता बहुत पुराना है. इस रिश्ते को और अधिक मजबूत बनायेंगे. जिस तरह आदिवासी समुदाय हर कदम पर साथ देते आ रहे हैं, उसी तरह टाटा स्टील भी उनके सामाजिक उत्थान के लिए हर कदम पर खड़ा है. उक्त बातें वे टाटा स्टील की ओर से आयोजित संवाद- ए ट्राइबल कॉन्क्लेव के छठे संस्करण में बोल रहे थे.

  • झारखंड विस चुनाव : सरयू राय ने नहीं खोला पत्ता, रविवार को कार्यकर्ताओं संग बैठक में लेंगे निर्णय

    रघुवर सरकार के खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने स्‍पष्‍ट कर दिया कि जमशेदपुर पश्चिम सीट से भाजपा की टिकट में उन्‍हें कोई रूची नहीं है. उन्‍होंने कहा कि अपने इस निर्णय से पार्टी के आला नेताओं को अवगत करा दिया है. उनसे यह भी आग्रह किया है कि वे इस सीट पर जिसे चाहे टिकट दे सकते हैं. सरयू ने कहा कि वे अपना फैसला रविवार को कार्यकत्ताओं के साथ बैठक के बाद बतायेंगे.

  • Jharkhand : जमशेदपुर में जनजातीय संवाद सम्मेलन ‘आदिवासियत आज’

    जमशेदपुर : विभिन्न आदिवासी समुदाय के लोगों को अपने मुद्दे उठाने के लिए एक मंच प्रदान करने के मकसद से झारखंड दिवस के मौके पर छठे ‘जनजातीय संवाद सम्मेलन’ की शुरुआत हो गयी है. टाटा स्टील द्वारा आयोजित इस संवाद सम्मेलन की थीम ‘आदिवासियत आज’ है. भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर आयोजित ये सम्मेलन 19 नवंबर तक चलेगा.

  • घाटशिला, बहरागोड़ा व पोटका के भाजपा प्रत्याशी के नामांकन में शामिल हुए सीएम

    घाटशिला/जमशेदपुर : मुख्यमंत्री रघुवर दास शुक्रवार को जमशेदपुर पहुंचे. वे यहां पोटका से भाजपा प्रत्याशी मेनका सरदार के नामांकन में शामिल हुए. इसके बाद मुख्यमंत्री घाटशिला पहुंचे. यहां बहरागोड़ा के भाजपा प्रत्याशी कुणाल षाड़ंगी और घाटशिला के भाजपा प्रत्याशी लखन मार्डी के नामांकन में शामिल हुए. इससे पूर्व श्री दास ने घाटशिला के फूलडुंगरी स्थित आदिवासी छात्रावास मैदान में जनसभा को संबोधित किया.उन्होंने कहा, झामुमो बाप-बेटा और बहू, तो कांग्रेस मां-बेटा और बेटी की पार्टी है.

  • जमशेदपुर : पूर्व सांसद के भतीजे की पिटाई, जवान निलंबित

    जमशेदपुर : पूर्व सांसद शैलेंद्र महतो के भतीजे अंकित महतो की पिटाई करने के मामले में एसएसपी अनूप बिरथरे ने टाइगर मोबाइल के जवान अरुण कुमार को निलंबित और पांच जवानों प्रवीर कुमार, धनवंत कुमार पांडेय, राकेश कुमार पांडेय, शेखर झा और रवि रंजन कुमार सिंह को लाइन क्लोज कर दिया है. गुरुवार को सोनारी मरीन ड्राइव में दोस्तों के साथ खड़े पूर्व सांसद शैलेंद्र महतो के भतीजे अंकित महतो की टाइगर मोबाइल के जवानों ने पिटाई कर दी थी. उसके बाद पुलिस उसे सोनारी थाना ले गयी. सूचना मिलते ही पूर्व सांसद शैलेंद्र महतो समर्थकों संग सोनारी थाना पहुंचे और आरोपी जवानों पर कार्रवाई की मांग की थी.

  • झारखंड की राजनीति का फ्लैश बैक : जेल से चुनाव जीते थे मार्डी, विजय सोय और अमूल्‍यो सरदार

    जमशेदपुर : काेल्हान से विधायक रहे विजय सिंह साेय, कृष्णा मार्डी आैर अमूल्याे सरदार ने जेल में रहते हुए विधानसभा चुनाव जीता. कृष्णा मार्डी ने 1991 में चाईबासा से लाेकसभा चुनाव भी जेल में रहते हुए जीता था. संयुक्त बिहार में 1985 के विधानसभा चुनाव में सरायकेला सुरक्षित सीट से झामुमाे प्रत्याशी के रूप में कृष्णा मार्डी चुनाव लड़ रहे थे.

  • विधायक का सफरनामा : पांच दल बदला, तीन के सिंबल पर जीते राजकिशोर

    टुंडी के विधायक राजकिशोर महतो झारखंड की राजनीतिक जगत के जाने-माने चेहरा हैं. उन्होंने अपना राजनीतिक सफर झामुमो से वर्ष 1992 में शुरू किया. गिरिडीह लोकसभा सीट से हुए उप चुनाव में जीत हासिल की. बाद में झामुमो (मार्डी गुट) में चले गये. इसके बाद उन्होंने समता पार्टी (अब जदयू) का दामन थामा. लेकिन, यहां कुछ खास नहीं कर पाये. 2005 के चुनाव के पहले भाजपा का दामन थाम लिया.

  • झारखंडः जूनियर इंजीनियर के घर से मिला इतना कैश, एंटी करप्शन ब्यूरो को गिनने में लगे सात घंटे

    रांची/जमशेदपुर : ग्रामीण विकास विभाग सरायकेला-खरसांवा के कनीय अभियंता (जेइ) सुरेश प्रसाद वर्मा के घर से शुक्रवार को एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने 2 करोड़ 45 लाख 44 हजार रुपये नकद बरामद किये हैं. दो हजार और पांच सौ के नोटों की गिनती के लिए एसीबी की टीम को मशीन मंगानी पड़ी.

  • जमशेदपुर : आदिवासियों ने दिया एकता का संदेश

    संवाद-ए-ट्राइबल कॉन्क्लेव में जुटे 2000 आदिवासी प्रतिनिधि जमशेदपुर : लौहनगरी जमशेदपुर में शुक्रवार को टाटा स्टील के संवाद-ए ट्राइबल कॉन्क्लेव का आगाज 151 नगाड़ों की थाप पर हुआ. बिष्टुपुर स्थित गोपाल मैदान में शुरू हुए संवाद-ए ट्राइब्ल कॉन्क्लेव के छठे संस्करण में देशभर के 28 राज्यों से 150 जनजाति समुदाय के लोग शिरकत कर रहे हैं. साथ ही 17 देशों के आदिवासी प्रतिनिधि शामिल हुए हैं.

  • क्षेत्रीय पीएफ कमिश्नर 10 हजार घूस लेते गिरफ्तार

    साकची आम बगान स्थित क्षेत्रीय भविष्य निधि कार्यालय के पीएफ कमिश्नर-2 संदीप सीजर टाेप्पाे काे रांची से आयी सीबीआइ की टीम ने शुक्रवार काे 10 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. सीबीआइ की टीम ने संदीप सीजर टाेप्पाे से उनके कार्यालय में छह घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की. इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर रांची ले गयी.

  • पहले यहां लापरवाही लेती है जान, फिर शव की दुर्गति

    एमजीएम अस्पताल में प्रशासनिक लापरवाही और कुप्रबंध का एक और उदाहरण शुक्रवार को दिखा. अस्पताल परिसर में शीतगृह में पास एक शव घंटों पड़ा रहा. उसे शीतगृह में रखने वाला कोई नहीं था. सर्जरी विभाग में एक मरीज की शुक्रवार की सुबह मौत हो गयी. वार्ड ब्वॉय नहीं रहने के कारण पहले तो एक घंटे तक शव वार्ड में ही पड़ा रहा.

  • पूर्व सांसद के भतीजे की पिटाई में एक जवान निलंबित, पांच हुए लाइन क्लोज

    पूर्व सांसद शैलेंद्र महतो के भतीजा अंकित महतो की पिटाई करने के मामले में एसएसपी अनूप बिरथरे ने टाइगर मोबाइल के जवान अरुण कुमार को निलंबित और पांच जवानों प्रवीर कुमार, धनवंत कुमार पांडेय, राकेश कुमार पांडेय, शेखर झा और रवि रंजन कुमार सिंह को लाइन क्लोज कर दिया है.

  • कदमा : जासलाजी का प्राथमिकी दर्ज

    कदमा थाना में कोर्ट के निर्देश पर जालसाजी की दो अलग - अलग प्राथमिकी दर्ज की गयी है. कदमा अनिल सुरपथ रिवरवेस कॉलोनी निवासी वी जगन्नाथ राव ने कदमा थाना में कुबेर कला केंद्र, अंजनी बनर्जी, गुरुदास (सभी कोलकाता,जादवपुर) और आलोक बरुआ( मानगो डिमना रोड वेलफेयर टावर) के खिलाफ धोखाधड़ी की प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • जमशेदपुर में आरइओ जेई के घर मिला ‍Rs 2.44 करोड़ नकद

    गुरुवार को 10 हजार रुपये रिश्वत लेते पकड़े गये ग्रामीण विकास विभाग के जेई सुरेश प्रसाद वर्मा के एनएच किनारे आनंद बिहार कॉलोनी स्थित घर से शुक्रवार को एसीबी (एंटी करप्शन ब्यूरो) की टीम ने 2 करोड़ 44 लाख 80 हजार रुपये बरामद किये हैं. इसके अलावा आभूषण तथा दस जमीन के कागजात भी बरामद किये गये हैं जो जमशेदपुर और पटना के हैं तथा उनकी पत्नी पुष्पा के नाम से है. गुरुवार को टीम ने जेइ के घर से 65 हजार रुपये बराम

  • ACB ने सिंचाई विभाग के चीफ इंजीनियर को 10 हजार रिश्वत लेते दबोचा, घर से निकले 3 करोड़ रुपये

    रांची : झारखंड में सिंचाई विभाग के एक चीफ इंजीनियर के घर से 3 करोड़ रुपये बरामद हुए हैं. इस इंजीनियर को गुरुवार को 10 हजार रुपये रिश्वत लेते एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने जमशेदपुर से गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के बाद एसीबी ने जांच शुरू की, तो उसके होश उड़ गये. जमशेदपुर के मानगो में सिंचाई विभाग के चीफ इंजीनियर के घर छापामारी में टीम को तीन करोड़ रुपये मिले. एसीबी ने कहा है कि चीफ इंजीनियर सुरेश प्रसाद वर्मा ने ये पैसे अनैतिक तरीके से कमाये हैं.

  • झारखंड स्थापना दिवस: इन्होंने बढ़ाया राज्य का मान, पढ़ें खास रिपोर्ट

    झारखंड राज्य के गठन को 19 वर्ष पूरे हो चुके हैं. इतने सालों में झारखंड ने हर क्षेत्र में लंबी दूरी तय की है. राज्य स्थापना और उसके बाद के आंकड़ों पर नजर डालें तो व्यापक तौर पर सकारात्मक बदलाव हुए हैं. समाज के लोगों ने दृढ़ इच्छा शक्ति के साथ काम करके झारखंड की सूरत बदली है.

  • जमशेदपुर :रघुवर समेत 25 ने खरीदा पर्चा, चार नामांकन

    जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम जिले के छह विधानसभा सीटों के लिए गुरुवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास, झाविमो के अभय सिंह, जिप अध्यक्ष बुलू रानी, योगेंद्र शर्मा उर्फ मुन्ना शर्मा समेत 25 ने पर्चा खरीदा. रघुवर दास की ओर से उनके आप्त सचिव मणींद्र चौधरी ने पर्चा खरीदा. पोटका सीट से राइट टू रिकॉल पार्टी के प्रत्याशी वीर सिंह देवगम ने निर्वाची पदाधिकारी (एडीएम) नंद किशोर लाल के समक्ष नामांकन किया. वहीं जमशेदपुर पश्चिम सीट से झाविमो प्रत्याशी पंकज कुमार साव, युवा क्रांतिकारी पार्टी के प्रत्याशी आनंद कुमार पत्रलेख तथा घाटशिला के निर्दलीय प्रत्याशी विश्वनाथ सिंह ने नामांकन किया.

  • जमशेदपुर में झाविमो प्रत्याशी ने भरा पर्चा

    जमशेदपुर : जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से झाविमो प्रत्याशी पंकज साव ने गुरुवार को निर्वाची पदाधिकारी एसके सिन्हा के समक्ष नामांकन किया. प्रत्याशी के साथ जिलाध्यक्ष बबुआ सिंह, जटा शंकर पांडेय एवं सुनील सिंह मौजूद थे. नामांकन से पूर्व प्रत्याशी जुलूस लेकर मानगो से साकची गंडक रोड मैदान पहुंचे. नामांकन के अवसर पर पंकज साव ने कहा कि वे जनता की सेवा के लिए चुनाव मैदान में उतरे हैं.

  • जमशेदपुर : पूर्व सांसद शैलेंद्र महतो के भतीजा को टाइगर मोबाइल के जवानों ने पीटा

    जमशेदपुर : पूर्व सांसद शैलेंद्र महतो के भतीजा अंकित महतो को टाइगर मोबाइल के जवानों द्वारा बेरहमी से पिटाई को लेकर सोनारी थाना में गुरुवार शाम जमकर हंगामा हुआ. घटना की जानकारी मिलने पर शैलेंद्र महतो खुद थाना पहुंच गये और पुलिस पर आरोप लगाया.

  • जमशेदपुर : हाई स्कूलों के नवनियुक्त शिक्षकों को जनवरी से मिलने लगेगा वेतन

    जमशेदपुर : जिले के हाइस्कूलों के नवनियुक्त शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है. उन्हें जनवरी से वेतन मिलने लगेगा. ज्वाइनिंग के बाद से अब तक उन्हें वेतन नहीं दिया जा सका है. कारण है कि अब तक उनके शैक्षणिक प्रमाण पत्रों की जांच नहीं हो सकी है. हालांकि जिला शिक्षा पदाधिकारी की अोर से सभी नवनियुक्त शिक्षकों के शैक्षणिक प्रमाण पत्रों की जांच करवाने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है. बताया गया कि इस महीने के अंत तक सभी प्रमाण पत्रों की जांच पूरी हो जायेगी.

  • जमशेदपुर : ठेकेदार से 10 हजार घूस लेते कनीय अभियंता गिरफ्तार

    जमशेदपुर : एसीबी की टीम ने गुरुवार को सरायकेला खरसावां के ग्रामीण विकास विभाग के कनीय अभियंता (जेइ)सुरेश प्रसाद वर्मा को 10 हजार रुपये घूस लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा. जेइ के खिलाफ साकची निवासी ठेकेदार विकास कुमार शर्मा ने एसीबी से शिकायत की थी. विकास ने पीसीसी सड़क का निर्माण किया था. जिसकी कुल लागत 11.54 लाख थी. इसमें से सात लाख रुपये बिल बकाया था. बकाया बिल पास करने के नाम पर सुरेश वर्मा ने पहले 28 हजार रुपये की मांग की थी. लेकिन बात दस हजार रुपये पर बनी. गुरुवार को सुरेश प्रसाद ने विकास को पैसा देने के लिए बुलाया. इसी दौरान एसीबी की टीम ने पकड़ लिया. सुरेश प्रसाद ढाई वर्ष बाद हो रिटायर्ड होनेवाले थे.

  • जमशेदपुर : जांच के दौरान एएसआइ को मारी टक्कर पैर टूटा

    जमशेदपुर : कदमा सोनारी लिंक रोड में वाहनों की जांच कर रहे बिष्टुपुर ट्रैफिक थाने के एएसआइ अवधेश सिंह को गुरुवार सुबह एक कार ने टक्कर मार दी, जिससे उनका दाहिना पैर टूट गया और अन्य जगहों पर भी चोट लगी. वे वहां वाहनों की जांच कर रहे थे, तभी तेज रफ्तार कार वहां से गुजर रही थी. उन्होंने कार को रुकने का इशारा किया, लेकिन वह रुकी नहीं और टक्कर मारते हुए आगे बढ़ गयी. घटना के बाद कार चालाक गाड़ी लेकर भागने की कोशिश करने लगा, लेकिन वहां खड़े जवानों ने उसे खदेड़ कर पकड़ा. वहीं, घायल एएसआइ को टीएमएच पहुंचाया गया. जानकारी मिलने पर पुलिस एसोसिएशन के सदस