• जमशेदपुर : तीन घेरे में थे नक्सली, दो पिस्तौल, तीन इंसास लूटकर भागे

    करीब दो महीने से कर रहे थे रेकी, पुलिस की हर गतिविधि पर थी नजर जमशेदपुर : पुलिसकर्मियों की हत्या करने कुकड़ू हाट पहुंचे नक्सली तीन घेरा बनाये हुए थे और प्रत्येक में 10 से 15 लोग शामिल थे. पहले घेरे में मौजूद नक्सलियों ने पुलिसकर्मियों को मौका देख कर पीछे से पकड़ा और गला रेत दिया. वहीं, दूसरे घेरे में शामिल नक्सलियों ने हथियार लूटने के बाद लहूलुहान अवस्था में जमीन पर गिरे जवानों को गोली मार दी.

  • पहली से तीसरी तक के सरकारी स्कूल बंद रहेंगे

    सरकारी व प्राइवेट स्कूल सोमवार से खुल रहे हैं. गर्मी को देखते हुए इस दौरान प्रधान सचिव का आदेश सरकारी स्कूलों में मान्य होगा. यानी पहली से तीसरी क्लास तक के बच्चों की छुट्टी रहेगी, जबकि चौथी से आठवीं तक के बच्चों की क्लास सुबह 6.30 बजे से लेकर 9.30 बजे तक लगेगी.

  • निजी व सरकारी अस्पतालों के ओपीडी कल बंद रहेंगे

    बंगाल में डॉक्टरों की पिटाई के विरोध में 17 जून को शहर के सभी प्राइवेट व सरकारी अस्पतालों समेत नर्सिंग होम में ओपीडी सेवाएं ठप रहेंगे. सुबह छह बजे से दूसरे दिन सुबह छह बजे तक आइएमए ने सभी सेवाओं को बंद रखने का आह्वान किया है. हालांकि इस अवधि में अस्पतालों में इमरजेंसी सेवाएं चालू रहेंगी.

  • रेस्टोरेंट बंद होने से परेशान संचालक ने लगायी फांसी

    डिमना रोड वाटिका ग्रीन सिटी निवासी व इटेलियन अड्डा रेस्टोरेंट के संचालक अविनाश कुमार सिन्हा ने शुक्रवार रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

  • लीज एरिया के ट्रांसफर अॉफ लीज डीड में महिलाअों को नहीं मिलेगा एक रुपये का लाभ

    सरकार के आदेशानुसार महिलाअों को एक रुपये में जमीन की रजिस्ट्री की जाती है, लेकिन लीज एरिया में रजिस्ट्री में महिलाअों को इसका लाभ नहीं मिलेगा.

  • मारुति वैन से 1300 लीटर शराब जब्त

    उत्पाद विभाग की टीम ने गश्ती के क्रम में एमजीएम थाना क्षेत्र के छोटा बांकी गांव में महुआ शराब से लदे मारुति वैन (बीआर16बी-0101) को जब्त किया है.

  • कलमबंद हड़ताल पर रहेंगे आज अधिवक्ता

    बार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष मो कासिम के साथ मारपीट के मामले को लेकर शुक्रवार को एसोसिएशन के सदस्यों की बैठक हुई. इसमें मारपीट की निंदा करते हुए सीतारामडेरा थाना प्रभारी के खिलाफ शनिवार को एसएसपी अनूप बिरथरे से शिकायत करने व कलमबंद हड़ताल करने का निर्णय लिया गया. एसोसिएशन के सदस्यों को कहना है कि सीतारामडेरा पुलिस ने मारपीट के आरोपी आजादनगर रोड नंबर एक के मो परवेज को थाना से ही छोड़ दिया था.

  • बारीडीह में आज जुस्को और जेएनएसी कैंप लगा देगी पानी कनेक्शन के फॉर्म

    बारीडीह स्थित हरि मंदिर मैदान में शनिवार को जुस्को और जमशेदपुर अक्षेस की ओर से पानी कनेक्शन देने के लिए आवेदन फॉर्म बांटे जायेंगे.

  • कार्ड बंटवारे में गड़बड़ी : नयी 77 राशन दुकानों में 50-100 कार्डधारी

    केरोसिन ठेला हॉकर से पीडीएस डीलर बने दो हजार से अधिक नये राशन दुकानदारों के सामने बड़ा आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है. अकेले शहर में ही 300 राशन दुकानों में से 77 ऐसी दुकानें है जिनमें 50 से 100 तक कार्डधारी है. राशन डीलरों को सरकार चावल, गेहूं, केरोसिन की बिक्री से प्रति किलो एक रुपये का कमीशन देती है. कम कार्डधारी होने से मिलने वाले कमीशन से कई डीलर आर्थिक परेशानी में है.

  • साइबर चोरों का जाल तोड़ने में पुलिस विफल

    साइबर चोर गिरोह का जाल तोड़ने में पूर्वी सिंहभूम पुलिस पूरी तरह विफल रही है. साइबर ठगी के शिकार मामलों में कोई बड़ी उपलब्धि अब तक पुलिस के नाम नहीं आयी है. हर दिन साइबर ठग लोगों के खाते से रुपये उड़ा रहे. हर बार अलग-अलग तरीकों से ठगी को अंजाम दिया जा रहा.

  • काेलकाता से उड़ान भर सकेंगे आजमीन-ए-हज

    हज यात्रा 2019 पर काेलकाता से उड़ान भरकर मक्का-मदीना जानेवाले आजमीन-ए-हज की यात्रा का फ्लाइट शेड्यूल जारी कर दिया गया है. रांची, धनबाद आैर जमशेदपुर से काफी संख्या में आजमीन-ए-हज बिरसा मुंडा हवाई अड्डा के बजाय काेलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बाेस हवाई अड्डा से उड़ान भरते हैं. काेलकाता से उड़ान भरनेवाले झारखंड के हाजियाें काे लगभग 14 हजार रुपये की बचत हाेती है. झारखंड से लगभग 150 की संख्या में आजमीन- ए-हज रांची की बजाय काेलकाता काे उड़ान के लिए चुनते हैं.

  • जमशेदपुर : नौ हजार घूस लेते राजस्व उपनिरीक्षक गिरफ्तार, चांडिल सीओ, सीआइ पर भी केस दर्ज

    जमशेदपुर :चांडिल अंचल कार्यालय के राजस्व उपनिरीक्षक अमलेंदु कुमार को एसीबी की टीम ने गुरुवार को नौ हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. वह जमीन म्यूटेशन के नाम पर घूस ले रहा था. एसीबी की टीम उसे गिरफ्तार कर जमशेदपुर के सोनारी कार्यालय ले आयी

  • जमशेदपुर : ट्रेलर से कुचल पति-पत्नी की मौत

    जमशेदपुर : चौका-कांड्रा मार्ग पर खूंटी घाटी में ट्रेलर ने बाइक सवार तीन लोगों को रौंद दिया. इस हादसे में डोमन मार्डी (22) व उसकी पत्नी विरती माझियान (20) की मौके पर ही मौत हो गयी. जबकि डोमन का भाई शशि मार्डी गंभीर रूप से घायल हो गया. उसका इलाज टीएमएच जमशेदपुर में चल रहा है. घटना गुरुवार सुबह छह बजे की है. डोमन अपनी पत्नी व भाई के साथ एक ही बाइक से डुबुडीह (ससुराल) से अपने घर दुग्धा लौट रहे थे. इसी बीच खूंटी घाटी के पास बेकाबू ट्रेलर ने बाइक को टक्कर मार दी.

  • सत्र 2020-22 में जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज में बीएड की पढ़ाई नहीं होगी

    सत्र 2020-2022 के लिए जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज में बीएड की पढ़ाई नहीं हो सकेगी. नेशनल काउंसिल फॉर टीचर एजुकेशन (एनसीटीइ) ने इस पर रोक लगा दी है. एनसीटीइ की इआरसी की 272वीं बैठक में इससे संबंधित आदेश जारी किया गया. इसमें बताया गया कि जमशेदपुर वीमेंस

  • जमशेदपुर एनआइटी के पूर्व छात्र समेत सभी 13 जवानों की मौत

    अरूणाचल प्रदेश में क्रैश एएन-32 विमान में सवार सभी 13 लोगों की मौत हो चुकी है. विमान के ब्लैक बॉक्स के साथ सभी जवानों के शव भी मिल गये हैं. उन्हें चॉपर से वापस लाया जायेगा.

  • कोर्ट में बार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष पर किया हमला, अधिवक्ताओं ने खदेड़ा

    नया कोर्ट परिसर स्थित बार एसोसिएशन भवन में गुरुवार की दोपहर 12.30 बजे को एसोसिएशन के उपाध्यक्ष व मानगो आजाद नगर रोड नंबर पांच के मो कासिम पर गाली-गलौज करते हुए मो परवेज ने हमला कर दिया. जिससे मो कासिम के चेहरे पर चोट लगी और उनके होंठ से खून बहने लगा.

  • मानगो में दहेज के लिए किया प्रताड़ित, बार-बार कराया गर्भपात, केस

    मानगो गुलाब बाग फेज -2 निवासी सगुफ्ता जवीन ने मानगो थाना में पति अनवारुल हक, सास संजीदा खातुन, ननद वाजदा तब्बसुम, जाहिदा तब्बसुम, साजिदा तब्बसुम, देवर जियाउल हक और एतेफाउल हक के खिलाफ दहेज प्रताड़ना और गर्भपात कराने की प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • महिला थाने में सुलझा विवाद, दोनों पक्ष शादी को राजी

    शहर के एक प्रेमी जोड़े का संघर्ष रंग लाया और आखिरकार महिला थाना में युवक व युवती के परिजन दोनों की शादी के लिए तैयार हो गये. गुरुवार को युवक-युवती ने महिला थाना में आकर लिखित तौर यह जानकारी दी कि दोनों शादी करने जा रहे हैं और इसके लिए परिजन तैयार हैं. घटना कदमा थाना क्षेत्र की है.

  • आरवीएस में शिक्षक और प्रबंधन पैसे जमा कर गरीब स्टूडेंट्स को देंगे लोन

    जमशेदपुर के आरवीएस इंजीनियरिंग कॉलेज एंड टेक्नोलॉजी में एक अनोखी शुरुआत हुई है. कॉलेज में एक बैंक की स्थापना की गयी है. यह बैंक देश में पूर्व से संचालित किसी अन्य बैंकों से बिल्कुल अलग होगा. यहां लोन लेने व देने में ना ही किसी प्रकार का कागजी झमेला नहीं होगा अौर ना ही किसी प्रकार का ब्याज विद्यार्थियों को देने पड़ेगा.

  • जमशेदपुर : नाबालिग से दुष्कर्म मामले में दो आरोपी को हाइकोर्ट से नहीं मिली जमानत

    जमशेदपुर :मानगो सहारा सिटी निवासी नाबालिग से दुष्कर्म मामले में घाघीडीह जेल में बंद इंद्रपाल सैनी और शिव कुमार महतो को हाइकोर्ट से जमानत नहीं मिली. बुधवार को एसपी सीआइडी और अनुसंधानकर्ता सीआइडी इंस्पेक्टर उषा रानी अदालत में पेश हुई. एसपी सीआइडी ने कुछ दिनों पूर्व ही पदभार लेने की दलील दी और जांच के लिए समय मांगा.

  • जमशेपुर : चंपई सोरेन के पुत्र बाबूलाल सोरेन रिहा

    जमशेपुर :2019 लोकसभा चुनाव में मतदान से ठीक पहले पुलिस पदाधिकारी के साथ दुर्व्यवहार व सरकारी कामकाज में बाधा पहुंचने के आरोप में जेल गये झाममो विधायक चंपई सोरेन के पुत्र बाबूलाल सोरेन बुधवार को रिहा हो गये. वे एमजीएम अस्पताल में इलाज करा रहे थे. बाबूलाल को सोमवार को ही घाटशिला कोर्ट से जमानत मिल गयी थी, लेकिन रिलीज अॉर्डर देर से आने के कारण बुधवार को रिहा किया गया.

  • लू से कोल्हान में पांच लोगों की गयी जान

    पूरे कोल्हान में प्रचंड गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. बुधवार को लू लगने से पांच लोगों की मौत हो गयी, जबकि विभिन्न अस्पतालों में कई लोग इलाजरत हैं.

  • दोपहर में चली लू, रात में बारिश से मौसम हुआ खुशनुमा

    शहर का मौसम बुधवार को कमोबेश पिछले एक सप्ताह की भांति ही रहा. बुधवार को दिन में लू चलती रही जबकि शाम में हवा बहने से कुछ राहत मिली और रात में बारिश होने से तपिश कम हुई और मौसम खुशनुमा हो गया.

  • बिरसानगर में आज मिलेगा नि:शुल्क पानी कनेक्शन का फॉर्म

    बिरसानगर जोन नंबर 6 स्थित ज्ञानदीप फुटबॉल मैदान में गुरुवार को बिरसानगर-बागुनहातु (मोहरदा) जलापूर्ति योजना से कनेक्शन के लिए फॉर्म का वितरण किया जायेगा. सुबह आठ बजे से लोग पानी कनेक्शन के लिए आवेदन फॉर्म ले सकते हैं.

  • झारखंड की सत्ता में जमशेदपुर का हमेशा से रहा है दबदबा

    झारखंड की सत्ता में जमशेदपुर का शुरू से दबदबा रहा है. जुगसलाई से आजसू पार्टी के विधायक रामचंद्र सहिस काे पहली बार मंत्री बनने का माैका मिल रहा है.

  • गैंगस्टर अखिलेश सिंह की संपत्ति इडी करेगा नीलाम

    गैंगस्टर अखिलेश सिंह की नोएडा, जबलपुर व गुरुग्राम की करोड़ों की संपत्ति प्रवर्तन निदेशालय (इडी) नीलाम करेगी. हालांकि नीलामी की तिथि निर्धारित नहीं की गयी है. इस मामले में जिला पुलिस ने इडी को पत्र लिखकर जांच करने की मांग की थी. इसके बाद इडी ने अखिलेश सिंह की संपत्ति को सीज कर सभी जगहों पर नोटिस चिपका दिया था.

  • जिले के स्कूलों को 16 जून तक बंद रखने का आदेश

    पूर्वी सिंहभूम के सभी स्कूलों को 16 जून तक बंद रखने का आदेश डीसी अमित कुमार ने दिया है. डीसी के निर्देश पर जिला शिक्षा अधीक्षक बृजमोहन कुमार ने एक अादेश मंगलवार को जारी किया. आदेश का पालन नहीं करने वाले स्कूल प्रबंधकों पर कार्रवाई की जायेगी.

  • 21 को गोपाल मैदान में सात हजार लोग करेंगे योग, तैयारियां शुरू

    21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर पूर्वी सिंहभूम जिले का मुख्य योग कार्यक्रम बिष्टुपुर गोपाल मैदान में होगा. इसकी तैयारी को लेकर डीसी अमित कुमार व एसएसपी अनूप बिरथरे ने मंगलवार को समाहरणालय सभागार में वरीय पदाधिकारियों, सामाजिक संगठनों एवं स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की और जरूरी निर्देश दिये.

  • अब चांसलर्स पोर्टल के बजाय विवि की वेबसाइट पर 20 तक आवेदन होंगे जमा

    कोल्हान विवि व इसके अंगीभूत कॉलेजों में बीए/ बीएससी/ बीकॉम के ऑनर्स व सामान्य कोर्स में सत्र 2019-22 में ग्रेजुएशन प्रथम सेमेस्टर में एडमिशन लेने के इच्छा रखने वाले विद्यार्थी आगामी 20 जू

  • चार माह से लटका केयू के संविदा कर्मियों के नवीनीकरण का मामला

    कोल्हान विवि में संविदा पर बहाल किये गये कर्मचारियों के नवीनीकरण का मामला लटका हुआ है. पिछले चार महीने से बार-बार विवि को रिमाइंडर दी जा रही है, लेकिन इस मामले में अब तक किसी प्रकार का कोई निर्णय नहीं लिया जा सका है. संविदा कर्मियों की फाइल विवि के रजिस्ट्रार कार्यालय में पड़ी हुई है.

  • 15 जून को चांडिल डैम से छोड़ा जायेगा पानी

    सुवर्णरेखा बहुद्देश्यीय परियोजना के अंतर्गत चांडिल बायीं मुख्य कैनाल से आगामी 15 जून को पानी छोड़ा जायेगा. करीब 129 किलोमीटर लंबे कैनाल से चांडिल से लेकर बहरागोड़ा तक के लोगों को पानी मिल सकेगा. इसके लिए सुवर्णरेखा बहुद्देश्यीय परियोजना प्रशासन ने अपनी तैयारी कर रखी है.

  • 163 करोड़ खर्च कर सुंदरनगर में पांच सालों में बनी 1.91 किमी लंबी अंडरग्राउंड टनल

    सुवर्णरेखा बहुद्देश्यीय परियोजना के अंतर्गत लंबित हिस्से में अंतत: पांच सालों में सुंदरनगर में 1.91 किमी लंबी अंडरग्राउंड टनल बनकर तैयार हो गयी है. टनल का निर्माण मेसर्स वाटर फ्रंट कंस्ट्रक्शन कंपनी पुणे ने किया है. वर्ष 2019 में निर्धारित समय से करीब तीन वर्ष विलंब से इस प्रोजेक्ट के पूरे होने से

  • अधिकतम तापमान 42.0, तो न्यूनतम 29 डिग्री दर्ज

    जमशेदपुर व आसपास के क्षेत्रों में मंगलवार की सुबह से ही गर्मी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया. इस दौरान न्यूनतम तापमान औसत से दो डिग्री अ

  • जमशेदपुर : रेल अधिकारी की बेटी से टीटीइ ने की छेड़खानी, संस्पेंड

    जमशेदपुर : दपू रेलवे के डीजीएम स्तर के एक बड़े अधिकारी की बेटी ने टाटानगर के टीटीइ प्रभात कुमार झा के खिलाफ छेड़खानी की धारा लगा कर राउरकेला जीआरपी में नामजद प्राथमिकी दर्ज की है.

  • बर्मामाइंस : एएसआइ ने आवेदन फाड़ा, लाइन क्लोज

    जमशेदपुर : बर्मामाइंस स्थित विनोबा आश्रम में शनिवार की रात युवकों ने रामगढ़ के रत्थू भुइयां और उनकी पत्नी के साथ मारपीट और छेड़खानी की. इस दौरान आश्रम के लोगों ने विरोध किया, तो उनके साथ भी मारपीट की. जब घटना की शिकायत दर्ज कराने बर्मामाइंस थाना पहुंचे, तो वहां मौजूद एएसआइ रामाकांत राम ने आवेदन फाड़ दिया और सभी को वापस जाने के लिए कहा.

  • प्रेम संबंध में युवक ने लगायी फांसी, हंगामा

    जमशेदपुर : परसुडीह थाना अंतर्गत गोलपहाड़ी निवासी प्रमोद कुमार ने शनिवार रात घर में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. प्रमोद की मां आशा देवी ने परसुडीह थाना में दर्ज शिकायत में पड़ोसी रेखा देवी के साथ उसके संबंध को उसकी आत्महत्या के लिए जिम्मेदार बताया है. आशा देवी के अनुसार प्रमोद शनिवार रात घर पर आया और सोने जाने की बात कहकर खुद को कमरे में बंद कर लिया. काफी देर तक दरवाजा खोलने को कहने के बाद भी वह बाहर नहीं आया.

  • कपाली में टेंट कारोबारी पर फायरिंग, साला पर आरोप

    जमशेदपुर : कपाली गौसनगर झारखंड पब्लिक स्कूल के पास टेंट हाउस कारोबारी अली अख्तर उर्फ बच्चू पर बाइक सवार अपराधियों ने फायरिंग की. बीच-बचाव करने आये उनके कर्मचारी मो जाकिर और स्थानीय लोगों पर भी युवकों ने फायरिंग की. इससे इलाके में अफरातफरी मच गयी. फायरिंग के बाद दो बदमाश हीरो होंडा स्पलेंडर बाइक से फरार हो गये. घटना रविवार सुबह साढ़े सात बजे की है. सूचना मिलने ही कपाली पुलिस स्थल पर पहुंची.

  • परसुडीह-बोड़ाम में डकैती के दो आरोपी गिरफ्तार

    जमशेदपुर : परसुडीह के शंकरपुर स्थित उत्कर्ष स्मॉल फाइनांस कंपनी में दो लाख रुपये लूटपाट करने तथा बोड़ाम थाना अंतर्गत भुइयांसिनान में पेट्रोल पंप में लूटपाट करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को पुलिस ने गोलमुरी से गिरफ्तार किया है. उनके पास से लूटपाट में प्रयुक्त बाइक, पिस्तौल, गोली और मोबाइल बरामद किया है. गिरफ्तार युवकों में गोलमुरी नामदा बस्ती का समीर कुमार और उसका साथी विजय कुमार शामिल है. विजय कुमार पलामू का रहने वाला है.

  • नन बैंकिंग में डूबे पैसे वापसी के लिए थाना पहुंचे पीड़ित

    जमशेदपुर : पांच साल में राशि दोगुना करने समेत जमीन, फ्लैट देने का झांसा देेकर अलग-अलग स्थानों से 250 से अधिक लोगों का करोड़ों रुपये समेत कर एक और नन बैंकिंग फरार हो गयी. रविवार को कई लोग साकची थाना पहुंचे और ठगी की कहानी बतायी.

  • उलीडीह : शादी करने का झांसा देकर बनाया संबंध

    जमशेदपुर : मानगो ओल्ड पुरुलिया रोड की युवती के साथ खड़िया बस्ती के राेहित कुमार झा ने शादी का झांसा देकर ढाई साल तक शारीरिक संबंध बनाया. पीड़िता ने जब इसकी शिकायत रोहित के घरवालों से की तो उसे डिमना चौक के पास बुलाकर मारपीट की गयी. उससे मोबाइल छीन लिया गया.

  • बागबेड़ा : बेटी से अश्लील हरकत करने का आरोपी पिता हिरासत में

    जमशेदपुर : बेटी से अश्लील हरकत करने के आरोप में बागबेड़ा पुलिस ने पत्नी की शिकायत पर पति को हिरासत में ले लिया है. पत्नी के अनुसार 21 वर्षीय बेटी के साथ पति अक्सर अश्लील हरकत करता था. विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की. महिला ने पति के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है.

  • घर के सामने प्रतिबंधित मांस पाये जाने पर मारपीट, चार पर केस

    जमशेदपुर : कीताडीह गाड़ीवान पट्टी निवासी माे अख्तर के घर के सामने प्रतिबंधित मांस पाये जाने पर रविवार को आसपास के लोगों ने हंगामा किया तथा पड़ोसियों ने मो अख्तर की पिटाई भी कर दी. सूचना मिलने पर पहुंची परसुडीह पुलिस ने मामला शांत कराया और दोनों पक्ष के लोगों को थाना ले आयी.

  • डायन बताकर महिला को बंधक बनाया, छुड़ाने गयी पुलिस को घेरा, हाथापाई

    जमशेदपुर : सुंदरनगर थाना से 800 मीटर दूर पुड़ीहासा गांव में रविवार की सुबह किशोरी (15) की तबीयत बिगड़ने पर ग्रामीणों ने महिला (65) को डायन बता बंधक बना लिया. बच्ची को उसके पिता उदय टुडू व परिवार के लोग तांत्रिक के पास ले गये. घटना की जानकारी सुंदरनगर पुलिस को दोपहर एक बजे मिली. एएसआई इनोसेंट मरांडी पुलिसकर्मियों के साथ पुड़ीहासा पहुंचे, ग्रामीणों ने उन्हें बंधक बना लिया. पुलिसकर्मियों ने इसकी सूचना थाना प्रभारी उपेंद्र नारायण सिंह को दी.

  • पहले मानगो बड़ा पुल जाममुक्त करें, फिर छोटा को वन वे करें

    जमशेदपुर : मानगो से साकची जाने वाले लोगों को प्रतिदिन जाम से जूझना पड़ रहा है. नो-इंट्री खुलने के बाद मानगो बड़ा पुल पर दिन अौर शाम को जाम लग रहा है. ऐसे में भीषण गर्मी में लोगों को परेशानी हो रही है. यद्यपि मानगो के लोगों को जाम से राहत दिलाने के लिए मानगो पुल-डिमना रोड पर भारी वाहनों के परिचालन पर रोक लगायी जा चुकी है.

  • दो दिन में मानगो पुल के जाम से निजात नहीं मिली, तो घेराव

    जमशेदपुर : सुप्रीम कोर्ट के आदेश के आलोक में अब दिव्यांगों के लिए सभी बसों में दो सीटें आरक्षित की गयी है. कोर्ट के आदेश के अक्षस: अनुपालन के लिए सभी बसों (लंबी दूरी, सिटी बस व अन्य बस) में दिव्यांगजनों के लिए पहली पंक्ति दो सीटों के ऊपर बोर्ड लगाकर चिह्नित करने का आदेश दिया गया है. खासकर सामान्य से थोड़ी नीचे हैंडल समेत या अारामदेह पोजिशन में बैठे जाने वाली दोनों सीटों के लिए बस प्रबंधन से जुड़े लोगों के साथ समन्वयन बनाकर इसे तुरंत सुनिश्चित कराने काे कहा गया है.

  • अश्लील वीडियो बना भाभी को ब्लैकमेल कर रहा है देवर

    जमशेदपुर : बर्मामाइंस निवासी महिला ने अपने ही देवर पर उसकी अश्लील वीडियो वायरल करने को लेकर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है. रविवार को देवर के खिलाफ शिकायत करने साकची महिला थाना पहुंची पीड़िता को साइबर थाना में शिकायत करने की सलाह दी गयी. इसके बाद महिला घर चली गयी.

  • एसी कोच में पानी खत्म यात्रियों ने किया हंगामा

    जमशेदपुर : दुर्ग-दानापुुर साउथ बिहार एक्सप्रेस के एसी कोच में रविवार को पानी खत्म होने के कारण यात्रियों ने हंगामा किया. यात्रियों ने पहले ट्रेन में फिर ट्रेन के टाटानगर पहुंचने पर अधिकारी के कक्ष के बाहर हंगामा किया. ट्रेन 1.30 घंटे लेट से टाटानगर स्टेशन पहुंची थी. एसी कोच के यात्रियों ने अॉन ड्यूटी सहायक स्टेशन मैनेजर से इसकी शिकायत की, तो ट्रेन में पानी भरा गया, जिसके बाद यात्रियों का गुस्सा शांत हुआ.

  • 28 सीनियर टीटीइ बनेंगे डिप्टी सीटीआइ

    जमशेदपुर : चक्रधरपुर डिवीजन के 28 सीनियर टीटीइ को प्रमोशन पाकर डिप्टी सीटीआइ बनेंगे. प्रोमोशन के बाद इन टीटीइ को 4200 ग्रेड पे समेत अन्य सुविधाएं मिलेंगी. प्रोमोशन की लिस्ट में टाटानगर के नौ, चक्रधरपुर के 12, राउरकेला चार व झारसुगुड़ा के तीन टीटीइ शामिल है. सीनियर डीपीओ ने टीटीइ की लिस्ट आवश्यक प्रक्रिया के लिए सीनियर डीसीएम को भेजी है.

  • बालीगुमा में जल मीनार बनाने को जमीन चिह्नित

    बालीगुमा में मानगो जलापूर्ति योजना के लिए जल मीनार का निर्माण होगा. इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है अौर जमीन के लिए 1.2 एकड़ जमीन चिह्नित की गयी है. मानगो नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी राजेंद्र प्रसाद गुप्ता ने मानगो के अंचलाधिकारी से वन विभाग के पत्र के आलोक में उसी मौजा में दो स्थल पुन: प्रस्ताव अौर कोई सरकारी जमीन नहीं होने का प्रमाण देने की

  • अब बिना टिकट के स्टेशन में प्रवेश नहीं कर सकेंगे यात्री

    टाटानगर रेलवे स्टेशन में अब बिना टिकट यात्री प्रवेश नहीं कर सकेंगे. रेलवे ऑटोमेटिक गेट लगाने जा रही है. रेलवे स्टेशनों पर भीड़-भाड़ को कम करने और यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए रेलवे देश के सभी ए और ए वन कैटेगरी के स्टेशनों पर ऑटोमेटिक गेट लगायेगी. चक्रधरपुर रेल मंडल का टाटानगर स्टेशन भी ए

  • छेड़खानी व ब्लैकमेल करने के मामले में दो गिरफ्तार, भेजा जेल

    उलीडीह पुलिस ने छात्रा के अपहरण व छेड़खानी करने के मामले में दो युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. जेल जाने वालों में आयन और कैथी शामिल है. हालांकि इस मामले में अन्य युवकों पर भी केस दर्ज है. पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है.

  • उधार का रुपया मांगने पर पीटा, एक गिरफ्तार

    कर्ज में दिये गये रुपये वापस मांगने पर मो.वसीम की मुस्तफा राजा और उसके भाई रसीद ने मिलकर पिटाई कर दी. पिटाई से वसीम का सिर फट गया.

  • खुशखबरी : टाटा लीज क्षेत्र में तीन साल बाद िफर से रजिस्ट्री शुरू करने का आदेश

    अपने जमशेदपुर प्रवास के दूसरे दिन मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शहर के लोगों को बड़ा तोहफा दिया है. राज्य सरकार ने टाटा लीज कमांड एरिया की जमीन की रजिस्ट्री शुरू करने की सहमति प्रदान कर दी है. पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त अमित कुमार ने शुक्रवार को इससे संबंधित आदेश सब रजिस्ट्रार प्रफुल्ल कुमार को दे दिया है.

  • अब पीटीसी ट्रेनिंग व परीक्षा पास करने पर ही बढ़ेगा आरक्षियों का वेतनमान

    झारखंड पुलिस में वेतनमान बढ़ोतरी (एसीपी-एमएसीपी) का लाभ लेने के लिए अब आरक्षियों को पीटीसी में ट्रेनिंग के बाद विभागीय परीक्षा में उत्तीर्ण होना आवश्यक होगा. गुरुवार को इस संबंध में पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ने राज्य के सभी जिला के एसएसपी व एसपी को इसके लिए पत्र जारी किया है.

  • गैर कंपनी इलाके में बिजली संकट, रोटेशन से आपूर्ति

    तेनुघाट की एक यूनिट फेल होने के कारण जमशेदपुर अौर आसपास के इलाकों में शुक्रवार दिन के 12.30 बजे से बिजली संकट पैदा हो गया.

  • जमशेदपुर और मानगो अंचल में बनने लगा इडब्ल्यूसी सर्टिफिकेट

    आर्थिक रूप से पिछड़े सवर्णों को आर्थिक आधार पर आरक्षण का लाभ दिलाने के लिए पूर्वी सिंहभूम में अॉनलाइन जिला प्रमाण पत्र (इडब्ल्यूसी) बनना शुरू हो गया है.

  • निपाह वायरस को लेकर अलर्ट जारी

    केरल में तेजी से फैल रहे निपाह वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने पूरे झारखंड को अलर्ट किया है. इसको लेकर सिविल सर्जन डॉ महेश्वर प्रसाद ने भी जिले में अलर्ट घोषित करते हुए इससे संबंधित मरीज के मिलने पर जानकारी जिला सर्विलेंस विभाग को देने के लिए कहा है.

  • जमशेदपुर : सीडी प्रकरण में मंत्री सरयू राय व डॉ दिनेशानंद बरी

    2011 में डाॅ अजय कुमार ने चुनाव को प्रभावित करने के लिए फर्जी सीडी जारी कर छवि धूमिल करने के प्रयास का दर्ज कराया था मामला जमशेदपुर : खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री सरयू राय और भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डाॅ दिनेशानंद गोस्वामी को सीजेएम कोर्ट ने सीडी प्रकरण में साक्ष्य के अभाव में गुरुवार को बरी कर दिया.

  • सीडी प्रकरण: मंत्री सरयू राय व डाॅ दिनेशानंद बरी

    खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री सरयू राय व भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डाॅ दिनेशानंद गोस्वामी को सीजेएम कोर्ट ने सीडी प्रकरण में साक्ष्य के अभाव में गुरुवार को बरी कर दिया. अदालत में मंत्री सरयू राय व डाॅ दिनेशानंद गोस्वामी मौजूद थे.

  • पहली बार टाटा मोटर्स के दो अधिकारी बर्खास्त

    टाटा मोटर्स प्रबंधन ने जमशेदपुर प्लांट के दो अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया है. प्रबंधन ने पहली बार किसी अधिकारी के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई की है. जिन दो अधिकारियों को बर्खास्त किया गया है,

  • प्रेमिका से शादी के नहीं थे पैसे, तो पड़ोसी के घर डाला डाका

    प्रेमिका से 15 जून को शादी तय थी जबकि खर्च के लिए पैसे नही थे. पैसे का इंतजाम करने के लिए ही सोनारी नेहरू मैदान के समीप रहने वाले हेते गिरोह के शूटर बाबू लोधी ने अपने पड़ोसी सेवानिवृत्त टाटा स्टीलकर्मी वी काशी राव के घर में लूट काे अंजाम दिया. बाबू लोधी ने पहचान छुपाने के लिए अपना चेहरा गमछा से छुपा रखा था.

  • सड़क हादसे में घायल दो वर्षीय मासूम की मौत

    बिष्टुपुर के नार्दन टाउन के सेक्रेट हार्ट कान्वेंट स्कूल के पास बुधवार को सड़क पार कर रहे नाना व नाती को कार ने रौंद दिया. घटना के बाद घायल घायल आयान पाल (2 वर्ष) को टीएमएच में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. अायान मानगो उलीडीह के देशबंधू लाइन का रहने वाला था. आयान को उसकी मां वर्षा

  • धातकीडीह में कार्रवाई के बाद भी चल रहा था अवैध बूचड़खाना, प्रशासन ने तोड़ा, 13 पशु बरामद

    धातकीडीह मस्जिद के पीछे कसाई मुहल्ला में चल रहे अवैध बूचड़खाना को गुरुवार को टाटा स्टील के अधिकारी और पुलिस बल की मौजूदगी में गुरुवार को प्रशासन ने ध्वस्त कर दिया. साथ ही मौके से वध करने की नियत से रखे गये 13 पशुओं को बरामद किया है, जिसे पुलिस ने गोशाला में भेज दिया.

  • शहर में खुला पहला इ-वेस्ट सेंटर

    जुस्को व प्रदूषण बोर्ड के पहल पर बुधवार को विश्व पर्यावरण दिवस पर साकची के बिरुपा रोड में इ-वेस्ट कलेक्शन के लिए पहला सेंटर खोला गया. यहां इ-वेस्ट कलेक्शन के साथ-साथ उसके कंपोनेंट को अलग-अलग करने का काम किया जायेगा. इसके बाद शहर के इ-वेस्ट के विभिन्न कंपोनेंट को अलग-अलग कर कोलकाता प्लांट में डिस्पोज किया जायेगा.

  • सफाई कर्मियों का प्रदर्शन

    स्वास्थ्य विभाग द्वारा एमजीएम मेडिकल कॉलेज मेंआउटसोर्स पर कार्यरत 34 कर्मचारियों को बैठा देने से कर्मचारियों में नाराजगी है. इसके विरोध में बुधवार को सभी सफाई कर्मियों ने काम बंद कर कॉलेज के समक्ष प्रदर्शन किया.

  • दिन में उमस ने किया परेशान शाम में माैसम हुआ सुहाना

    ईद के दिन बुधवार को शहर का मौसम साफ रहा, लेकिन शाम काे माैसम बदला और तेज गति से हवा चलने के साथ ही कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हुई. बुधवार काे अधिकतम तापमान 37.2 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 27.8 डिग्री रही, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है.

  • सोनारी में दंपती को बंधक बना दो लाख के गहने लूटे

    सोनारी नेहरू मैदान के पास सोमवार की रात 2 बजे वी काशी राव के घर में घुसकर हथियारबंद अपराधियों ने दो लाख रुपये के गहने, 1500 रुपये नकद व तीन घड़ी लूट ली. टाटा स्टील के रिटायर कर्मचारी वी काशी राव व उनकी पत्नी वी राजेश्वरी राव को बंधक बना कर पिटाई भी की. दंपती ने जो गहना पहन रखा था, उसे भी छीन लिया.

  • पहली जुलाई से शहर में नयी पार्किंग व्यवस्था

    पहली जुलाई से शहर में नयी पार्किंग व्यवस्था लागू होगी. जमशेदपर अक्षेस प्रशासन ने इसकी तैयारी पूूरी कर ली है. नयी व्यवस्था के तहत साकची, बिष्टुपुुर, भुइयांडीह व कदमा में गाड़ियों की पार्किंग होगी. साथ ही गाड़ियों की सुरक्षा के भी इंतजाम होंगे.

  • चांद दिखा, ईद आज

    शव्वाल के चांद का दीदार हाेते ही मुकद्दस रमजान का महीना रुखसत हो गया. मंगलवार काे चांद काे देखने के बाद बुधवार काे ईद का ऐलान हो गया. ईद के चांद का दीदार हाेते ही एक-दूसरे ने गले मिलकर मुबारकबाद पेश की. इमारत ए शरिया के काजी सऊद आलम ने चांद के दीदार का ऐलान किया.

  • खाना बनाने के दौरान जलने से युवती की मौत

    जुगसलाई मेराज मस्जिद के पास की रहने वाली तब्सुम परवीन की टीमएमएच में इलाज के दौरान मंगलवार को मौत हो गयी. शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज भेज दिया है.

  • देश के 119 आकांक्षी जिलों में पूर्वी सिंहभूम 8वें स्थान पर, राज्य में पहला

    देश के चयनित 119 आकांक्षी जिलों में मार्च व अप्रैल (2019) में बेहतर कार्य को लेकर पूर्वी सिंहभूम को देश में 8वां स्थान मिला है. वहीं राज्यस्तर पर 19 आकांक्षी जिलों में पहले स्थान पर रहा. नवंबर व दिसंबर 2018 में जिले का देशभर में दूसरा स्थान था. 2019 मार्च व अप्रैल में बोकारो को 9वां व गुमला को 10वां स्थान मिला है.

  • संवेदनशील इलाकों में ड्रोन से नजर

    ईद पर सुरक्षा और विधि-व्यवस्था बनाये रखने के लिए जिले में 123 दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति के साथ तीन हजार जवानों की तैनाती की जायेगी. पिछले कुछ वर्षो में पर्व-त्योहार के दौरान होने वाली छोटी-बड़ी घटनाओं को ध्यान में रखकर प्रशासन ने विशेष सतर्कता बरतते हुए चौकसी और सतत निगरानी की व्यवस्था

  • सऊदी में दिखा चांद, बाजार में राैनक

    माहे मुकद्दस रमजान बीतने के साथ ही अब लाेगाें काे ईद के चांद का इंतजार है. बुधवार काे सभी मस्जिदाें में पूर्व से निर्धारित किये गये समयानुसार ईद की नमाज पढ़ी जायेगी. मंगलवार काे चांद दिखने की पूरी उम्मीद है. सऊदी में चांद देखे जाने के बाद मंगलवार काे हिंदुस्तान मे जांच देखे जाने की उम्मीद है.

  • पानी की समस्या हो, तो लोकमंच में फोन करें

    पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन का दूरभाष कार्यक्रम ‘लोकमंच’ की अगली कड़ी में मंगलवार को सुबह 11 बजे से एक बजे तक पेयजल से संबंधित समस्या पर आम जनता अपनी बात विभागीय पदाधिकारी के समक्ष सीधे रख सकेंगे.

  • शहर में स्थापित होगा ई-वेस्ट मैनेजमेंट सेंटर

    जमशेदपुर सहित आसपास के इलाकों में इलेक्ट्रॉनिक कचरा प्रबंधन की दिशा में ठोस पहल हुई है. जुस्को की ओर से ई-वेस्ट मैनेजमेंट सेंटर की स्थापना की जा रही है. यह केंद्र बिरूपा रोड साकची में स्थापित किया गया है. पर्यावरण दिवस पर उपायुक्त अमित कुमार व टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेंट काॅरपोरेट सर्विसेस चाणक्य चौधरी पांच जून को केंद्र का उद्घाटन करेंगे.

  • झारखंड के इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट कॉलेजों से डिग्री लेकर 72 प्रतिशत विद्यार्थी बेरोजगार

    जमशेदपुर : झारखंड के इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट कॉलेजों से डिग्री लेकर करीब 72% युवक बेरोजगार हैं. राज्य के विभिन्न सरकारी व प्राइवेट इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट व पॉलिटेक्निक कॉलेजों की ओर से उच्च तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग को भेजे गये आंकड़ों के अनुसार, इस साल राज्य के कुल 14,691 विद्यार्थियों में से सिर्फ 4108 की ही नौकरी लगी. यानी 28% विद्यार्थियों को ही रोजगार मिल सका.

  • झारखंड के इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट कॉलेजों से डिग्री लेकर 72 प्रतिशत विद्यार्थी बेरोजगार

    संदीप सावर्ण, जमशेदपुर : झारखंड के इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट कॉलेजों से डिग्री लेकर करीब 72% युवक बेरोजगार हैं. राज्य के विभिन्न सरकारी व प्राइवेट इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट व पॉलिटेक्निक कॉलेजों की ओर से उच्च तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग को भेजे गये आंकड़ों के अनुसार, इस साल राज्य के कुल 14,691 विद्यार्थियों में से सिर्फ 4108 की ही नौकरी लगी. यानी 28% विद्यार्थियों को ही रोजगार मिल सका.

  • झारखंड के इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट कॉलेजों से डिग्री लेकर 72 प्रतिशत विद्यार्थी बेरोजगार

    संदीप सावर्ण, जमशेदपुर : झारखंड के इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट कॉलेजों से डिग्री लेकर करीब 72% युवक बेरोजगार हैं. राज्य के विभिन्न सरकारी व प्राइवेट इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट व पॉलिटेक्निक कॉलेजों की ओर से उच्च तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग को भेजे गये आंकड़ों के अनुसार, इस साल राज्य के कुल 14,691 विद्यार्थियों में से सिर्फ 4108 की ही नौकरी लगी. यानी 28% विद्यार्थियों को ही रोजगार मिल सका.

  • उलीडीह लूट में पांच गिरफ्तार, पिस्तौल और बाइक बरामद

    जमशेदपुर : उलीडीह थानांतर्गत नीलगिरी कॉलोनी में मुन्ना प्रसाद साह के घर में लूटपाट करने के पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर दिया है. गिरोह का सरगना फैयाज उल हुदा अब तक फरार है. पकड़े गये बदमाशों के पास से छह जिंदा गोली, पिस्तौल, लूटी गयी बाइक समेत कई सामान बरामद किये गये है.

  • मुनाफाखोरी बढ़ी, आलू-प्याज हुए महंगे

    जमशेदपुर : आलू और प्याज थोक बाजार की अपेक्षा खुदरा बाजार में प्रति किलो पांच रुपये अधिक मिल रहे हैं. जहां थोक में आलू की कीमत नौ से दस रुपये प्रति किलो और प्याज की कीमत 15 से 16 रुपये तक है, वहीं खुदरा बाजार में आलू 14 से 15 और प्याज 20 रुपये प्रति किलो बिक रहे हैं. व्यापारियों के अनुसार आलू-प्याज के थोक मार्केट में दामों में कोई अंतर नहीं है. लोकल मार्केट के थोक कारोबारी मनमाने दाम पर आलू-प्याज बेच रहे हैं.

  • सुबह से तपिश व शाम को बारिश

    जमशेदपुर : जमशेदपुर सहित आसपास के इलाकों में रविवार की दोपहर बाद मौसम का मिजाज तेजी से बदला. बादल छाने के साथ-साथ हल्की बारिश हुई. शाम को बूंदाबांदी के साथ अपेक्षाकृत तेज हवा चली. अधिकतम तापमान 38.1 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया.

  • हरिजन बस्ती के पांच ब्लॉक में बनेंगे 96 पीएम आवास

    पीएम आवास योजना (घटक-3 : अफोर्डेबल हाउस इन पार्टनशिप) से जुगसलाई हरिजन बस्ती में पांच ब्लॉक में 96 फ्लैट का निर्माण किया जायेगा. जी4 श्रेणी के फ्लैट में प्रत्येक में दो रूम, किचेन, शौचालय, बिजली, पानी, ड्रेनेज, सिवरेज, रोड, स्ट्रीट लाइट आदि की सुविधा रहेगी.

  • तुपुडांग में बिजली मीटर रीडिंग का विरोध, काम रोका

    करनडीह के तुपुडांग में ग्रामीणों ने बिजली मीटर की ऑन स्पॉट रीडिंग का विरोध किया और ऊर्जा मित्र को मीटर की जांच नहीं करने दी. यहां पहले हर घर से फिक्स बिजली बिल लिया जाता था. अब मीटर लगाने के बाद रीडिंग के मुताबिक बिजली बिल लिया जाना है.

  • प्रभारी एमअो व पूर्व सहायक निबंधक के मामले की एसीबी करेगी जांच

    पटमदा के प्रभारी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी सह सहकारिता प्रसार पदाधिकारी प्रदीप कुमार साह तथा जमशेदपुर सहयोग समितियां के पूर्व सहायक निबंधक सुशील कुमार चल रहे मामले की जांच भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) करेगी. पटमदा के प्रभारी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी प्रदीप कुमार साह पर पीटीजी डाकिया का खाद्यान्न ट्रांसपोर्टर के घर पर मिलने की विभागीय कार्रवाई की

  • सिदगोड़ा : एटीएम था ब्लॉक, निकल गये 52,200 रुपये

    सिदगोड़ा 6ए कृष्णा रोड राम स्वरूप बागान की चंदा कुरिल के बैंक खाते से दो बार में 52,200 रुपये की निकासी हो गयी है. बैंक खाता अपडेट कराने गयी चंदा को बताया गया कि 19 मई और 21 मई को राशि की निकासी हुई है.

  • दिन में चिलचिलाती धूप, दोपहर बाद बारिश से कई इलाकों में जलजमाव

    जमशेदपुर सहित आसपास के इलाकों में शुक्रवार की दाेपहर तक चिलचिलाती धूप रही. वहीं, शाम में 3.30 बजे के बाद मौसम ने करवट ली. भारी गरज व तेज हवा के साथ-साथ जोरदार बारिश हुई. बारिश ने शहरवासियाें काे गर्मी से राहत दिलायी. इस दाैरान 30 मिलीमीटर बारिश रिकाॅर्ड की गयी. वहीं, हवा करीब 45 किलाेमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चलीं.

  • वज्रपात से जवाहरनगर सब-स्टेशन का ट्रांसफाॅर्मर खराब, कई इलाकों में बिजली गुल

    शुक्रवार शाम तेज हवा और बारिश के बीच वज्रपात से जवाहरनगर सब स्टेशन में लगा 5 एमवीए का ट्रांसफॉर्मर खराब हो गया. इससे जवाहरनगर, माधवबाग कॉलोनी समेत मानगो के सात इलाकों में बिजली गुल हो गयी. रात करीब सात बजे कालीमंदिर सब स्टेशन से प्रभावित इलाकों में बिजली आपूर्ति दी गयी.

  • गर्मी ने तोड़ा पिछले दो वर्षों का रिकॉर्ड, पारा 43 डिग्री के पार

    गर्मी और लू के कहर से गुरुवार को लौहनगरी खूब तपी. इस दौरान तापमान दो वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ते हुए 43.4 डिग्री पर पहुंच गयी, जो सामान्य से करीब छह डिग्री सेल्सियस अधिक था. दो मई 2017 को मई महीने में अधिकतम तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. मौसम की इस मार से

  • आंधी से 31 पोल टूटे, घाटशिला प्रमंडल में ब्लैक आउट

    गुरुवार को अपराह्न साढ़े तीन बजे अचानक आयी आंधी ने धालभूमगढ़ व घाटशिला में भारी तबाही मचाई है. इसमें धालभूमगढ़ व घाटशिला गयी कीताडीह फीडर में सबसे ज्यादा नुकसान हुआ. यहां 70 स्थानों से ज्यादा जगहों पर पेड़ अौर पेड़ की टहनी गिरने से 13 पोल टूट गये व तार क्षतिग्रस्त हो गये.

  • स्कूल, कॉलेज व अस्पताल के बाहर फुटपाथी दुकानों पर रोक

    जमशेदपुर अक्षेस सभागार में राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत शहरी पथ विक्रेता के 30 सदस्यीय वेंडिंग कमेटी की बैठक हुई. इसमें सात सड़कों के अलावा पुलिस स्टेशन, अस्पताल, स्कूल व कॉलेज के आसपास फुटपाथी दुकान लगाने पर रोक लगाने के साथ ही 12 जगहों पर वेंडिंग जोन घोषित करने के अलावा सशर्त फुटपाथी दुकान लगाने की अनुमति देने का निर्णय लिया गया.

  • मीटर लगाने का ग्रामीणों ने किया विरोध, काम बंद

    सरजामदा के लातारसाई टोला में गुरुवार को मीटर लगाने के कार्य को ग्रामीणों ने रोक दिया. टोला के 42 घरों में मीटर नहीं, जिसको लगाने के लिए एजेंसी की टीम पहुंची थी, लेकिन ग्रामीणों के विरोध के कारण मीटर नहीं लगाया जा सका. इस दौरान ग्रामीण मीटर लगाने के बजाय पूर्व की भांति बिल भुगतान करने की बात कही.

  • एक बेड पर दो-दो मरीजों का चल रहा इलाज

    एमजीएम अस्पताल में मरीजों की हो रही परेशानियों की सूचना मिलने पर मंत्री सरयू राय बुधवार को वहां पहुंचे और इमरजेंसी निरीक्षण किया. मरीजों ने मंत्री को बताया कि दवा तो दूर चादर तक नहीं दी गयी है. एक बेड पर दो-दो मरीजों को रखा गया है. स्ट्रेचर व कुर्सी ही नहीं जमीन इलाज चल रहा.

  • धूप में लगी रही मरीजों की लाइन

    एमजीएम अस्पताल में बुधवार को मरीजों की काफी भीड़ देखी गयी. सुबह से ही अस्पताल के रजिस्ट्रेशन काउंटर पर मरीजों की भीड़ लगी हुई थी. इतना ही नहीं, भीड़ ज्यादा होने के कार

  • पारा 42.9 पर, मौसम में राहत की उम्मीद

    जमशेदपुर सहित आसपास के इलाकों में बुधवार को तापमान 42.9 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया. पिछले 24 घंटे से पारा 42.9 डिग्री पर कायम है. यह सामान्य से चार डिग्री अधिक है.

  • जुगसलाई : उपद्रव करने का आरोपी गिरफ्तार, जेल

    12 मई को मतदान के दौरान जुगसलाई में उपद्रव करने के आरोपी मो सुल्तान को पुलिस ने बुधवार को पुरानी बस्ती रोड से गिरफ्तार करके जेल भेज दिया.

  • सरायकेला- चाईबासा बॉर्डर पर एक साल से जमा है हार्डकोर अनल दा व आकाश का दस्ता

    सरायकेला के कुचाई में नक्सलियों के आइइडी विस्फोट के पीछे प्रतिबंधित भाकपा माओवादी संगठन के सैक सदस्य अनल दा व आकाश दस्ता का नाम सामने आ रहा है. दोनों ही हार्डकोर नक्सलियों पर राज्य सरकार की ओर से 25-25 लाख रुपये का इनाम घोषित है. यह दस्ता तकरीबन एक साल से सरायकेला व चाईबासा जिले के बॉर्डर पर डेरा डाले हुए है.

  • होटल में मिला फाइनेंस कंपनी के ऑडिटर का शव, ओडिशा से ऑडिट करने आये थे

    साकची टैंक रोड के होटल दादा विला (आहार होटल के ऊपर) से कटक (ओडिशा) के प्रशांत जेठी का शव मंगलवार को बरामद किया गया. प्रशांत इंडिया इंफोलाइन फाइनेंस लिमिटेड कंपनी में ऑडिटर थे. वे शहर में कंपनी की तीन ब्रांचों का इंटरनल ऑडिट करने आये थे. पिछले पांच दिनों से इसी होटल में रह रहे थे.

  • टाटा स्टील के एमडी नरेंद्रन को कुत्ते ने काटा

    टाटा स्टील के सीइओ सह एमडी टीवी नरेंद्रन को उनके पालतू कुत्ते ने काट लिया. एमडी के हाथ में जख्म है. उनका टीएमएच से इलाज चल रहा है. सोमवार को एमडी टीएमएच अस्पताल पहुंचे थे. जानकारी मिलने के बाद उन्हें देखने कई लोग पहुंचे.

  • डायन बता सात महिलाओं के नाखून काटे, नौ पुरुषों का किया मुंडन

    गम्हरिया : डायन के शक में राजनगर थाना क्षेत्र के छोटा कृष्णापुर में गांव के ही कुछ लोगों द्वारा 12 परिवारों को प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है. डायन बता शुद्धीकरण के नाम पर सात महिलाओं के हाथ-पैर के नाखून काट डाले. 9 पुरुषों का सिर मुंडन करवाया. शिकायत करने पर परिवार को जान से मारने की धमकी दी. घटना 23 मई की दोपहर 12 बजे की है. रविवार को पीड़ित परिवार के सदस्य भोलाडीह स्थित परामर्श केंद्र पहुंचे.

  • बागबेड़ा की महिला से गैंगरेप वीडियाे बनाया, तीन गिरफ्तार

    जमशेदपुर : जुगसलाई के 6 दोस्तों ने हैवानियत की सभी हदें पार कर दीं. बागबेड़ा थाना क्षेत्र की महिला के साथ गैंगरेप किया. महिला के दोस्त पप्पू ने पहले कार में पीड़िता के साथ ज्यादती की, वीडियो बनाया. फिर जुगसलाई रेलवे फाटक के पास एक घर में ले जाकर 5 दोस्तों के साथ गैंगरेप किया. शिकायत पर वीडियो वायरल करने व जान मारने की धमकी दी. घटना 20 मई की है.

  • कदमा : बच्ची से एक साल से दुष्कर्म कर रहा था पड़ोस का शादीशुदा युवक

    जमशेदपुर : कदमा थाना क्षेत्र की 12 साल की बच्ची के साथ शादीशुदा पड़ोसी मिथुन दीप (35) एक साल से दुष्कर्म कर रहा था. इसका खुलासा रविवार की शाम को तब हुआ, जब बच्ची को दर्द की शिकायत की. इसके बाद परिवार के लोगों ने दर्द का कारण पूछा, तब बच्ची ने घटना की जानकारी दी.

  • आतंकियों का शरणदाता मौलाना कलीम तीन वर्ष बाद भी एटीएस की पकड़ से बाहर

    श्याम झा, जमशेदपुर : मानगो में आतंकियों का शरणदाता आजादनगर रोड नंबर 2ए निवासी मौलाना कलीमुद्दीन मजाहिरी उर्फ मौलाना कलीम को जिला पुलिस के अलावा झारखंड एटीएस भूल चुकी है. यही कारण है कि तीन वर्ष से ज्यादा होने के बाद भी जिला पुलिस व झारखंड एटीएस उसकी तलाश नहीं कर सकी है.

  • अस्पताल में बाबूलाल से मिलने पहुंचे दुलाल

    जमशेदपुर : बसपा नेता दुलाल भुइयां रविवार को एमजीएम अस्पताल के आइसीयू में भर्ती चंपई सोरेन के पुत्र जेएमएम नेता बाबूलाल सोरेन से मिलने पहुंचे. अस्पताल पहुंच कर उन्होंने बाबूलाल से मिलकर उनका हालचाल पूछा व जल्द ठीक होने की कामना की.

  • शहर के बाजार बनेंगे आधुनिक व बहुमंजिला, ड्राफ्ट डीपीआर तैयारशहर के बाजार बनेंगे आधुनिक व बहुमंजिला, ड्राफ्ट डीपीआर तैयार

    जमशेदपुर : शहर के सैरात के अंतर्गत आने वाले साकची, बिष्टुपुर, धातकीडीह, कदमा, सोनारी, बर्मामाइंस, गोलमुरी, बारीडीह, सिदगोड़ा समेत दस बाजारों को आधुनिक अौर सेक्टर वार बनाने के लिए जल्द काम शुरू होगा. बाजारों को आधुनिक व बहुमंजिला बनाने के लिए ड्राफ्ट डीपीआर तैयार कर लिया गया है अौर जल्द फाइनल डीपीआर बनाया जायेगा, जिसके बाद टेंडर कर काम शुरू किया जायेगा.

  • पंकज के परिजनों ने जतायी हत्या की आशंका, जांच हो

    आदित्यपुर : तमाड़ में सड़क दुर्घटना की घटना पर मृतक भाजपा कार्यकर्ता सह व्यवसायी पंकज झा के परिजन हत्या की आशंका जता रहे हैं. वहीं मामले को गंभीरता से लेते हुए आवश्यक कार्रवाई करने की मांग प्रशासन से परिवार वालों ने की है. परिजनों के अनुसार घटना के वक्त पंकज के साथ गाड़ी में चालक दीपक व दो मजदूर भी था, लेकिन घटना के बाद से कोई सामने नहीं आ रहा है. चालक के परिवार के लोग भी अपने घर को छोड़ भाग गये हैं.

  • विस चुनाव में मिलेगा दो-तिहाई बहुमत - रघुवर दास

    जमशेदपुर : आदर्श चुनाव आचार संहिता के समापन और चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद रविवार की शाम मुख्यमंत्री रघुवर दास जमशेदपुर पहुंचे. सोनारी एयरपोर्ट पर भाजपा जमशेदपुर महानगर जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार की अगुआई में हजाराें पार्टी कार्यकताओं ने मुख्यमंत्री का जाेरदार अभिनंदन किया.

  • फेसबुक पर विवादित पोस्ट करनेवाले प्रोफेसर को जेल

    दो साल पहले अपने फेसबुक पेज पर आपत्तिजनक पोस्ट लिखने वाले ग्रेजुएट कॉलेज के बीएड विभाग के पूर्व एसोसिएट प्रोफेसर जितराई हांसदा को साकची पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. रविवार को कोर्ट में प्रस्तुत कर उन्हें जेल भेज दिया गया. मालूम हो 29 मई 2017 में जितराई ने बीफ पार्टी करने को लेकर फेसबुक पर एक पोस्ट किया था, जिसमें लिखा था कि मैं बीफ पार्टी देना चाहता हूं. मुझे कोई बतायेगा कि बीफ कहां मिलेगा. इस पोस्ट के बाद कॉलेज में विरोध शुरू हो गया और दो जून को उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया.

  • पानी से भरे गड्ढे में गिरा ट्रक आदित्यपुर के युवक की मौत

    आदित्यपुर के पंकज झा की तमाड़ के रायडीह गांव के पास सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी. घटना शुक्रवार रात करीब एक बजे रांची-टाटा मार्ग (एनएच 33) की है. वे आदित्यपुर ओल्ड हाउसिंग पान दुकान कॉलोनी के रोड नंबर तीन के रहने वाले थे. भाजपा बूथ अध्यक्ष सह शिव मंदिर हनुमान अखाड़ा कमेटी के अध्यक्ष पंकज अपने 407 ट्रक से चालक व अन्य कर्मचारियों के साथ रांची से टाटा आ रहे थे.

  • किसी ने व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं की

    टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष आर रवि प्रसाद और महामंत्री सतीश कुमार सिंह के बीच शुक्रवार को हुए विवाद के 24 घंटे बाद दोनों शीर्ष नेताओं ने एक-दू

  • जमशेदपुर इकाई करेगी जनरल काउंसिल की मीटिंग की मेजबानी

    दवा एवं विक्रेता प्रतिनिधियों का संगठन बिहार- झारखंड सेल्स रिप्रेजेंटेटिव यूनियन (बीएसएसआरयू ) की एक बैठक शनिवार को बिष्टुपुर स्थित मिलानी हॉल में हुई. उपस्थित सदस्यों ने 13-14 जुला

  • कमेटी मीटिंग में उठी कर्मी पुत्रों के रजिस्ट्रेशन की मांग

    न्यूवोको विस्टास कॉप इंडिया की मान्यता प्राप्त जेसीपी (जोजोबेड़ा सीमेंट प्लांट इम्प्लाइज यूनियन) की कमेटी मीटिंग में शनिवार को कर्मचारी पुत्रों का रजिस्ट्रेशन शुरू करने की मांग सदस्यों ने उठायी. इसके अलावा ग्रेड रिवीजन लंबित होने से पूर्व चार्टर ऑफ डिमांड तैयार कर प्रबंधन को सौंपने और प्राइम लोकेशन में दवा की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग उठी. 1 जनवरी 2020 को ग्रेड रिवीजन लंबित होगा.

  • वज्रपात से घायल दो की एमजीएम अस्पताल में इलाज के दौरान मौत

    बोड़ाम की सुमित्रा हांसदा व एमजीएम थाना क्षेत्र के देवेन महतो को शुक्रवार को वज्रपात में घायल होने के बाद शुक्रवार को एमजीएम अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था, जहां शनिवार को दोनों की मौत हो गयी. मौत के बाद दोनों के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज भेज दिया है.

  • लोआबासा में मुआवजा के लिए मांगा 62.92 लाख

    गोविंदपुर अन्ना चौक से पिपला फोरलेन बनाने के लिए की गयी जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया के लिए लोआबासा में रैयतों को मुआवजा देने के लिए पथ निर्माण विभाग से 62.92 लाख रुपये की मांग की गयी है. पथ निर्माण विभाग द्वारा पूर्व में जमीन अधिग्रहण के मुआवजा के लिए 5.81 कराेड़ रुपये दिये गये थे, लेकिन अब 62.92 लाख रुपये अतिरिक्त राशि की मांग की गयी है.

  • डिमना-पारडीह चौक से काली मंदिर तक फ्लाईअोवर बनेगा

    पारडीह के होटल सिटी इन से लेकर बालीगुमा सन सिटी तक एनएच 33 का निर्माण शीघ्र शुरू होगा. एनएचएआइ के परियोजना निदेशक अजय कुमार सिन्हा, निर्माण करने वाली कंपनी आयरन ट्रायंगल लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट एसके श्रीवास्तव, परियोजना पदाधिकारी केके सिंह के साथ मंत्री सरयू राय ने शनिवार को होटल सिटी इन में बैठक की.

  • एक्सएलआरआइ के टाटा ऑडिटोरियम में आज अपराजिताओं को सम्मानित करेगा 'प्रभात खबर'

    एक्सएलआरआइ के टाटा ऑडिटोरियम में शनिवार को ''प्रभात खबर'' की ओर से अपराजिता सम्मान समारोह का आयोजन किया जायेगा. कार्यक्रम का आयोजन शाम छह बजे किया जायेगा.

  • तेनुघाट की यूनिट फेल गर्मी-उमस के बीच रात भर बिजली ने रुलाया

    तेनुघाट की एक यूनिट फेल कर जाने के कारण गुरुवार रात 9.15 बजे से शहर के गैरकंपनी इलाकों में बिजली संकट की स्थित रही. 30 से 40 फीसदी तक बिजली की कमी होने के कारण शेडिंग कर विभिन्न इलाकों में सप्लाई की जा रही थी. यह स्थिति गुरुवार रात 9.15 बजे से लेकर 11 बजे तक और फिर रात 2 बजे से लेकर 4.10 बजे तक रही.

  • कॉलेजों में चांसलर्स पोर्टल के जरिए 27 से भरे जायेंगे फॉर्म

    काेल्हान विश्वविद्यालय के अंगीभूत व संबद्ध काॅलेजाें के स्नातक पाठ्यक्रम के अंतर्गत बीए, बीएससी, बीकाॅम ऑनर्स एवं सामान्य कोर्स में दाखिले के लिए प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गयी है. लगातार दूसरे वर्ष चांसलर पाेर्टल के जरिये प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया गया है.

  • शिवेंद्र कुमार बनाये गये जिला शिक्षा पदाधिकारी

    पूर्वी सिंहभूम के जिला शिक्षा पदाधिकारी शिवेंद्र कुमार को सरायकेला-खरसावां का भी अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. वे अब जिला शिक्षा पदाधिकारी के तौर पर सरायकेला-खरसावां जिले की भी कमान संभालेंगे.

  • गोलमुरी: देवर ने भाभी के साथ किया दुष्कर्म का प्रयास, मारपीट

    गोलमुरी के हिंदू बस्ती लाइन नंबर - 5 निवासी भाभी ने अपने देवर और उसके दो सालों के खिलाफ घर में घुसकर दुष्कर्म का प्रयास करने और विराेध करने पर मारपीट करने का मामला दर्ज कराया है. घटना बुधवार रात करीब 10.30 बजे की है. पीड़िता ने बताया है कि वह रात करीब 10.30 बजे घर में सो रही थी.

  • 0सरकारी अस्पताल नहीं दे रहे लू के मरीजों की जानकारी

    सरकारी अस्पताल लू के मरीजों की जानकारी जिला सर्विलेंस विभाग को नहीं दे रहे है. लू से कई लोगों की जान जा चुकी है. कई का इलाज सरकारी व निजी अस्पतालों में चल रहा है. अस्पताल में जानकारी नहीं मिलने के कारण लू से पीड़ित अथवा मरने वालों की पूरी जानकारी सामने नहीं आ पायी है.

  • 'प्रभात खबर' का अपराजिता सम्मान समारोह कल

    प्रभात खबर'' की ओर से अपराजिता महिला सम्मान समारोह का 25 मई को आयोजन किया जा रहा है. समारोह का आयोजन एक्सएलआरआइ के टाटा ऑडिटोरियम में 25 मई की शाम छह बजे किया जायेगा.

  • दिन में धूप ने किया बेहाल, शाम को बारिश से राहत, 17 डिग्री गिरा पारा

    जमशेदपुर सहित आसपास के इलाकों में गर्मी ने रिकाॅर्ड ताेड़ दिया है. पिछले 96 घंटे से 41 डिग्री से 41.6 डिग्री सेल्सयिस के बीच स्थिर पारा बुधवार को 43 डिग्री तक पहुंच गया. हालांकि देर शाम हुई बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत पहुंचायी. पिछले 24 घंटे में तापमान में 1.4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई.

  • तीन किमी नया फीडर बनाया, कनेक्शन दिया

    बिजली विभाग ने बुधवार को मानगो जवाहरनगर 15 नंबर नया पावर सब स्टेशन से सात मुहल्लों को निर्बाध बिजली आपूर्ति करने के लिए माधवबाग कॉलोनी तक तीन किलोमीटर नया फीडर बनाकर बिजली आपूर्ति शुरू की. टेस्टिंग अौपचारिकता के बाद बुधवार दोपहर दो बजे के बाद निर्बाध बिजली आपूर्ति शुरू की.

  • अनियंत्रित ट्रक घर में घुसा एक ही परिवार के तीन जख्मी

    सुंदरनगर रेलवे फाटक के पास बुधवार की सुबह तीन बजे एक अनियंत्रित ट्रक घर में घुस गयी. इसके कारण घर का छप्पर टूट कर अंदर सो रहे लोगों पर गिर गया, जिससे परिवार के तीन लोग जख्मी हो गये. जख्मी हाेने वालों में कृष्णा पुष्टि, सुजाता पुष्टि अौर उनकी बेटी राखी पुष्टि शामिल हैं.

  • लू से 48 घंटे में कोल्हान में छह लोगों की मौत

    तीखी धूप, 40 डिग्री से ऊपर पारा, उमसभरी गर्मी व लू के थपेड़ों ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है. मंगलवार को जमशेदपुर का पारा 41.6, घाटशिला का 41.5, चाईबासा का 43.3 व गुवा का 45.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. लू से दो दिनों में कोल्हान में 6 लोगों की मौत हो चुकी है.

  • मानगो पुल 2.30 घंटे जाम, रेंगते रहे वाहन

    दोमुहानी में पुल बनने के बाद लोगों में आस जगी थी कि मानगो आने-जाने वाले लोगों को अब जाम से मुक्ति मिल जायेगी. लेकिन लोगों को अब भी जाम से मुक्ति नहीं मिली है. मंगलवार को सुबह 9.30 बजे से ही मानगो पुल जाम हो गया, जिसके कारण पुल के दोनों ओर गाड़ियों की लंबी लाइन लग गयी.

  • रंगदारी में अखिलेश व अमलेश समेत सात बरी

    डिमना के सिद्धि विनायक ट्रांसपोर्ट के संचालक से रंगदारी मांगने के मामले में सजायाफ्ता अखिलेश सिंह, अमलेश सिंह, कन्हैया सिंह, सचिन, सुजीत, करण सिंह, राजा श्रीवास्तव

  • शादी का झांसा देकर नाबालिग का किया यौन शोषण

    सिदगोड़ा थानांतर्गत बागुनहातु डी ब्लॉक के रोड नंबर -7 निवासी युवती ने शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने का आरोप लगाकर संदीप बावरी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

  • बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा की तिथि अब तक तय नहीं, परेशानी बढ़ी

    राज्य के सरकारी और प्राइवेट कॉलेजों में शैक्षणिक सत्र 2019-21 में बीएड प्रवेश के लिए आयोजित होने जा रही संयुक्त प्रवेश परीक्षा के खिलाफ झारखंड हाइको

  • परीक्षा हॉल में टैब, मोबाइल, लैपटॉप का इस्तेमाल नहीं

    कोल्हान विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक विभाग की ओर से आने वाली परीक्षाओं को पूरी तरह कदाचार मुक्त संपन्न कराने के लिए कमर कस ली

  • 27 के बाद हाइ स्कूलों में बहाल होंगे शिक्षक

    झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने वर्ष में 2017 में आयोजित हाइ स्कूल शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों की काउंसेलिंग के बाद फाइनल सूची स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग को उपलब्ध करा दी है. इसके बाद विभाग ने पूर्वी सिंहभूम जिले को उम्मीदवारों के लिस्ट भेज दी गयी है.

  • गर्मी से हाल-बेहाल, 23 तक राहत की उम्मीद नहीं, पारा 41 डिग्री पर स्थिर

    जमशेदपुर : जमशेदपुर सहित आसपास के इलाकों में तपिश चरम पर है. पारा 41 डिग्री पर बना हुआ है. पिछले 24 घंटे से तापमान स्थिर है. नियमित अंतराल पर हाे रही बारिश के बावजूद शहरवासियाें काे गर्मी से राहत नहीं मिल रही. दिन में तेज धूप निकल रही है. तापमान के कारण गर्म हवाएं चल रही हैं.

  • पीड़िता की बहन पहुंची थाना, कहा- मुझे नहीं बताया था कि पति ने किया है गलत

    जमशेदपुर : टेल्को मनीफीट की नाबालिग से दुष्कर्म व देह व्यापार मामले में रविवार को टेल्को पुलिस ने नामजद आरोपी सुखदेव गगराई, प्रतिमा देवी और रवि सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दी. गिरफ्तार सुखराम गगराई को तीन बच्चे हैं, जबकि प्रतिमा देवी को दो बच्चे हैं. इधरपुलिस की टीम ने रायपुर में छापेमारी की है, हालांकि कोई सफलता नही मिली. वहीं, दूसरी ओर पति के गिरफ्तार होने के बाद टेल्को थाना पहुंची पीड़िता की बहन ने बताया कि उसकी बहन ने कभी इसकी जानकारी नहीं दी कि पति ने उसके साथ गलत किया है.

  • हत्या करने के लिए पत्नी को जादूगोड़ा से ले गया ईचागढ़, चाकू मारते हुए बच्चों ने देखा, गिरफ्तार

    जमशेदपुर/चांडिल : ईचागढ़ के बासाहातु पहाड़ के पास रविवार को अपनी पत्नी अंजली कर्मकार को चाकू मारते हुए जादू हो को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया. जादूगोड़ा स्थित तिलाइटांड का जादू हो अपनी पत्नी को लेकर शनिवार काे घर से निकला था. वह रविवार को पत्नी को लेकर बासाहातु पहाड़ पहुंचा. दोपहर के वक्त वह पत्नी पर पीछे से वार कर रहा था. इसी दौरान आसपास के बच्चों ने देख लिया. बच्चों ने गांव जाकर लोगों को घटना की सूचना दी. ग्रामीण मौके पर पहुंचे तो जादू अपनी पत्नी अंजली पर चाकू से वार कर रहा था.

  • जमशेदपुर : गैंगवार थमा पर चोर-उचक्के, बेलगाम

    शहर में हाल के दिनों में गैंगवार में तो कमी आयी है, लेकिन चोरी और छिनतई की घटनाओं में बढ़ोतरी दर्ज की गयी है. साल 2018 में छिनतई की 85 घटनाएं घटीं थीं, जबकि वर्ष 2019 में यह संख्या अब तक 32 पहुंच चुकी है. महिलाओं और युवतियों से बैग और मोबाइल की छिनतई की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं. हर एक दिन बाद गृहभेदन और वाहन चोरी की रिपोर्ट दर्ज करायी जा रही है.

  • अवैध कारोबार के कारण होती है वारदात

    जमशेदपुर : जुगसलाई-बागबेड़ा क्षेत्र में अवैध कारोबार फल-फूल रहा है. इलाके में अवैध शराब और स्क्रैप टाल छोटी-बड़ी घटनाओं का कारण बनते है. छोटे विवाद में बात हत्या तक पहुंच जाती है. जुगसलाई में स्क्रैप के अवैध धंधे में वर्चस्व को लेकर ही राजा गद्दी गिरोह के लोगों ने नवसाद गद्दी के परिवार के लोगों पर तेज धार हथियार से हमला बोला था. राजा गद्दी और उसके सहयोगियों ने घर पर पथराव भी किया.

  • शहर के गैर कंपनी क्षेत्र की 6.5 लाख की आबादी बेहाल

    जमशेदपुर के गैर कंपनी इलाके में पिछले एक सप्ताह से बिजली की आपूर्ति प्रभावित है. शाम होते ही मानगाे, उलीडीह, आजादनगर, जवाहरनगर, बारीडीह, बिरसानगर, गाेविंदपुर, परसुडीह, करनडीह, सुंदरनगर, कीताडीह, बागबेड़ा आैर जुगसलाई क्षेत्र में 6.5 लाख से अधिक आबादी

  • जुस्काे के हवाले हाेगी विद्युत व्यवस्था

    मुख्यमंत्री ने पिछले दिनाें सिदगाेड़ा में सब स्टेशन उद्घाटन करते हुए कहा था कि

  • हर दिन होती है चार से पांच घंटे की लोड शेडिंग

    टाटानगर की रेलवे कॉलोनियों में सिंगल केबल से बिजली सप्लाइ होने के कारण हर दिन चार से पांच घंटे लोड शेडिंग ली जा रही है. जिसके कारण रेल कर्मचारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. रेलवे की ओर से नया केबुल बिछाने के लिए टेंडर हो गया है, केबुल बिछ जाने के बाद कॉलोनी में

  • बिजली के कारण टाल दिये जाते हैं ऑपरेशन सदर अस्पताल का भी यही हाल

    एमजीएम अस्पताल में हर समय बिजली की समस्या बनी रहती है. इसके कारण मरीजों को काफी परेशानी होती है. सबसे ज्यादा बिजली कटने की समस्या तार के शॉर्ट करने से होती है. अस्पताल में लगभग 15 दिनों से बिजली की समस्या बनी हुई है. यहां तक की बिजली नहीं होने के कारण ऑपरेशन तक टाल दिया जा रहा है.

  • कोल्हान वििव में वोकेशनल कोर्स में दाखिले के लिए 30 को निकलेंगे ऑनलाइन आवेदन

    शैक्षणिक सत्र 2019 में होने वाले दाखिले में कोल्हान विश्वविद्यालय का फोकस वोकेशनल कोर्स पर रहेगा. 30 मई को नये सत्र में प्रवेश के लिए अॉनलाइन आवेदन जारी किये जायेंगे. 28 मई तक वोकेशनल कोर्स में प्रवेश के संबंध में नियमावली तैयार कर विवि की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जायेगा.

  • मुआवजे पर जिच में लटक गया बहरागोड़ा फोरलेन

    बहरागोड़ा-चिचिरा एनएच-06 चौड़ीकरण के लिए एनएचएआइ द्वारा जमीन-मकान अधिग्रहण के लिए तीन साल पहले मुआवजा राशि देने के बावजूद दो प्लॉट के रैयतों को मुआवजा नहीं मिलने अौर उसके कारण ग्रामीणों द्वारा काम बंद कराने का मामला प्रकाश में आया है.

  • गिनती पूरी होने बाद भी चुनाव रिजल्ट आने में हो सकती है देरी

    को-अॉपरेटिव कॉलेज स्थित मतगणना कक्ष में 23 मई को विधान सभा वार तय राउंड में गिनती होने के बाद भी परिणाम घोषित करने अौर विजयी प्रत्याशी को प्रमाण पत्र देने में विलंब होगा. सर्वोच्च न्यायालय अौर चुनाव आयोग के निर्देश से प्रत्येक विधान सभा के पांच-पांच वीवीपैट की पर्ची का मिलान इवीएम

  • सिग्नल सिस्टम ठप होते ही थमे ट्रेनों के पहिये

    गुरुवार की आधी रात के बाद सलगाझुड़ी- आसनबनी स्टेशन के पास ट्रेनों के पहिये अचानक थम गये. सिग्नल नहीं मिलने से ट्रेनें ट्रैक पर खड़ी हो गयीं. जांच करने पर पता चला कि सिग्नल नहीं मिल रहा है. आनन-फानन में सिग्नल विभाग के कर्मचारी मामले की जांच में जुटे, तो पता चला कि

  • देशी भाषाओं में रामकथा का संपादन कर चर्चा में आये थे बीएचयू के प्रोफेसर

    भारतीय भाषाओं में रामकथा का संपादन कर हाल ही में देश भर में चर्चा के केंद्र में आये काशी हिंदू विश्वविद्यालय के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. प्रभाकर सिंह मंगलवार को जमशेदपुर पहुंचे. डॉ. प्रभाकर की संपादित पुस्तक उपन्यास : मूल्यांकन के नये आयाम और रीतिकाव्य : मूल्यांकन के नये आ

  • चांसलर्स पोर्टल से ही होंगे दाखिले

    कोल्हान विश्वविद्यालय सहित राज्य भर के विश्वविद्यालयों के अंतर्गत संचालित होने वाले महाविद्यालयों में शैक्षणिक सत्र 2019-22 के लिए स्नातक प्रवेश की प्रक्रिया चांसलर पोर्टल के जरिये ही संचालित होगी. उच्च, तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के सचिव राजेश कुमार शर्मा के साथ बुधवार को हुई आठ विश्वविद्या

  • राज्य में सबसे महंगी, 3.54 करोड़ में हुई सिदगोड़ा की शराब दुकान की बंदोबस्ती

    जिला समाहरणालय में मंगलवार को शराब दुकानों की बंदोबस्ती ई-लॉटरी से की गयी. शराब कारोबारी योगेंद्र सिंह यादव की पत्नी आशा सिंह ने राज्य में सबसे ऊंची 3.54 करोड़ की बोली लगाकर सिदगोड़ा की शराब दुकान का ठेका हासिल कर लिया है. उक्त समूह में शराब की दो दुकानें थी, इसमें एक देसी अौर एक विदेशी दुकान शामिल है.

  • तेज बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त

    जमशेदपुर व आसपास मंगलवार की शाम तेज हवा के साथ बारिश हुई. इससे जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया. एमजीएम अस्पताल में शाम को 45- 45 मिनट के लिए दो बार बिजली की अापूर्ति बाधित हुई. साकची से जुस्को गोलचक्कर जाने वाली मुख्य सड़क पर दो जगह पेड़ों की डालियां गिर गयीं.

  • ऑनलाइन-ऑफलाइन होगा वोकेशनल कोर्स में एडमिशन

    कोल्हान विश्वविद्यालय प्रशासन ने शैक्षणिक सत्र 2019-22 में वोकेशनल कोर्स में दाखिले की प्रक्रिया पर मुहर लगा दी है. नये सत्र में वोकेशनल कोर्स में प्रवेश ऑनला

  • जमशेदपुर : जुगसलाई उपद्रव मामले में 72 नामजद समेत 200 पर केस

    जमशेदपुर : जुगसलाई के संत जॉन स्कूल स्थित बूथ पर बोगस मतदान को लेकर दो पक्षों के बीच झड़प के बाद उत्पन्न तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गयी है.

  • जमशेदपुर के संसदीय इतिहास में अब तक का सबसे ज्यादा 67.17 प्रतिशत मतदान

    जमशेदपुर : 2019 के लोकसभा चुनाव में जमशेदपुर संसदीय इतिहास (1952 में मानभूम साउथ सीट) में सबसे ज्यादा 67.17% मतदान हुआ है. इससे पूर्व 2014 चुनाव में 66.38% मतदान हुआ था. सबसे कम 1971 के चुनाव में 30% मतदान हुआ था. उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी अमित कुमार ने बताया कि सबसे ज्यादा बहरागोड़ा विधानसभा में 78.19% मतदान हुआ है. कहीं कोई अनियमितता नहीं पायी गयी, किसी भी बूथ पर री-पोल की अनुशंसा नहीं की गयी है.

  • उपद्रवियों के रद्द होंगे ड्राइविंग लाइसेंस, दो भेजे गये जेल

    मतदान के दौरान रविवार को दो गुटों में हुई हिंसक झड़प के बाद जुगसलाई का इलाका सोमवार को भी पुलिस छावनी में तब्दील रहा. जुगसलाई थाना प्रभारी नित्यानंद महतो के बयान पर पुलिस ने कुल 272 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. इनमें 72 नामजद आरोपी बनाया गया है

  • आपने किया अब तक का सबसे अधिक वोट

    2019 के लोकसभा चुनावों में जमशेदपुर संसदीय सीट के इतिहास (1952 में मानभूम साउथ सीट) में अब तक का सबसे अधिक मतदान (67.17 प्रतिशत) दर्ज किया गया. इससे पूर्व 2014 में 66.38% वोटिंग हुई थी. उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी अमित कुमार ने बताया, सबसे ज्यादा बहरागोड़ा विधानसभा में 78.19% मत

  • दिन में धूप ने सताया, शाम होते ही तेज हवाओं के साथ बारिश, मौसम सुहाना

    जमशेदपुर सहित आसपास के इलाकाें में साेमवार की शाम माैसम ने जबरदस्त करवट ली. पूरे दिन तेज धूप रही और करीब 10 से 12 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गर्म पछुअा हवाएं चलीं. गर्मी के कारण लोगों का हाल बेहाल रहा. पिछले 24 घंटे में अधिकतम तापमान में चार डिग्री की वृद्धि दर्ज की गयी.

  • दलमा सेंदरा : नहीं हुआ जंगली पशुओं का शिकार

    दलमा बुरू सेंदरा दिसुआ समिति के आह्वान पर सोमवार को तड़के सुबह सेंदरा वीरों ने शिकार खेलने के लिए पहाड़ी पर चढ़े. दलमा पहाड़ी से सटे दर्जनों गांव व पश्चिम सिंहभूम क्षेत्र के लोग सेंदरा में शामिल हुए. सेंदरा वीर सुबह से लेकर शाम तक घने जंगलों में खाक छानते रहे, लेकिन उन्हें कोई जंगली पशु नहीं मिला.

  • 49 शराब दुकानों की आज होगी ई-लॉटरी, सरकार को मिलेंगे 76.31 करोड़

    जिले की 56 में से 49 शराब दुकानों की बंदोबस्ती मंगलवार को जिला सभागार में ई-लॉटरी के माध्यम से की जायेगी. पांच मार्च को जिले की 81 दुकानों की बंदोबस्ती की गयी थी. दूसरे चरण में 42 समूह में 56 दुकानों की बंदोबस्ती के लिए आवेदन मंगाये गये थे.

  • रेलकर्मियों का पुराना मेडिकल कार्ड होगा रद्द

    रेल कर्मियों पुराना मेडिकल कार्ड रद्द कर रेलवे नये सिरे से मेडिकल आइडेंटिटी स्मार्ट कार्ड बनाने जा रही है. दक्षिण पूर्व जोन में जल्द ही मेडिकल आइडेंटिटी स्मार्ट कार्ड बनाने का कार्य शुरू होगा. रेलवे मेंस कांग्रेस के मंडल संयोजक शशि मिश्रा ने कहा कि इससे रेल कर्मियों को फायदा होगा. रे

  • 15 मई को पुरी से खुलने वाली उत्कल बदले मार्ग पर चलेगी

    15 मई को पुरी से खुलने वाली पुरी- हरिद्वार उत्कल एक्सप्रेस (18477) बदले मार्ग से चलेगी. वहीं कई ट्रेनें 15 व 16 मई को गंतव्य स्टेशनों से विलंब से खुलेगी. इन ट्रेनों में मुंबई- हावड़ा दुरंतो एक्सप्रेस, साउथ बिहार, इस्पात एक्सप्रेस, कर्मभूमि एक्सप्रेस अादि शामिल है.

  • जुगसलाई में दो गुट भिड़े, एसडीओ, सिटी एसपी समेत कई जवान घायल, घरों व वाहनों में तोड़फोड़

    जमशेदपुर/चाईबासा : झारखंड में तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव के दौरान रविवार को जमशेदपुर में हिंसा हो गयी. पश्चिमी सिंहभूम में भी नक्सलियों ने दो जगहों पर लैंड माइंस विस्फोट किया. मझगांव में भी दो दलों के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गयी. इन सबके बीच जमशेदपुर में कुल 66.6 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. यह 2014 (66.38 प्रतिशत) के मुकाबले 0.22 प्रतिशत अधिक है.

  • जुगसलाई में नाबालिग व महिलाओं ने किया उपद्रव, पुलिस को खदेड़ा, एसडीओ के आदेश पर धारा 144 लागू

    जमशेदपुर : जुगसलाई एमइ स्कूल रोड स्थित स्कूल में मतदान के दौरान हुए विवाद ने कुछ ही देर में विकराल रूप ले लिया. नतीजा यह हुआ कि पत्थरबाजों ने रैफ जवान श्रीचरण पात्रा पर पत्थर से हमला कर दिया.

  • घटना की सूचना के बाद पहुंचे झामुमो प्रत्याशी, जाने के बाद बढ़ा हंगामा

    जमशेदपुर : जुगसलाई के एमई स्कूल रोड स्थित संत जॉन स्कूल मतदान केंद्र में बोगस वोट को लेकर हुई झड़प के बाद पुलिसिया कार्रवाई की सूचना मिलने के बाद महागठबंधन के प्रत्याशी चंपई सोरेन मौके पर पहुंच कर मामले की जानकारी लेने का प्रयास किया.

  • एसपी साहब,घर में घुसकर मारपीट व पथराव कर रहे, बचाइए

    जमशेदपुर : जुगसलाई एमई स्कूल रोड में हंगामा के बाद एसएसपी अनूप बिरथरे, सिटी एसपी प्रभात कुमार, एसडीओ चंदन कुमार समेत कई पुलिस अधिकारी व पुलिसकर्मी ने कैप किया. इसी बीच कुछ पत्थरबाज पथराव करने लगे. पुलिस ने उन्हें शांत कराया.

  • जुगसलाई में पोलिंग एजेंट की लड़ाई को दूसरा रूप देने की कोशिश, चार गिरफ्तार, कड़ी कार्रवाई होगी : डीसी

    जमशेदपुर : उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी अमित कुमार ने कहा कि मतदान के दौरान जुगसलाई छोड़ कर जिले के किसी भी हिस्से में कोई घटना नहीं हुई. उपायुक्त ने कहा कि जुगसलाई की घटना के सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है अौर एसएसपी अनूप बिरथरे, एसडीअो चंदन कुमार कैंप कर स्थिति को नियंत्रित किये हुए हैं.

  • गद्दी मोहल्ला में विवाद को लेकर मारपीट और पथराव

    जमशेदपुर : जुगसलाई गद्दी मोहल्ला में पुराना विवाद को लेकर रविवार की सुबह करीब 11 बजे दो परिवार के लोगों के बीच जम कर मारपीट हो गयी. मारपीट के दौरान एक परिवार के करीब चार लोग जख्मी हो गये. साथ ही उनके घर पर पथराव भी किया.

  • शूटर समेत पांच धराये आज होगा पोस्टमार्टम

    जमशेदपुर : परसुडीह थाना अंतर्गत कलियाडीह में भाजपा एसटी मोर्चा के मंडल उपाध्यक्ष होपोन हेंब्रम की हत्या के मामले में पुलिस ने शूटर नामजद आरोपी राजू खान को गिरफ्तार किया है . इसके अलावा नामजद आरोपी दुखू टुडू,उसके बेटे राजू टुडू उर्फ करिया मांझी,रिंचु टुडू को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

  • बूथ पर गड़बड़ी को लेकर हिरासत में लिया

    जमशेदपुर : बागबेड़ा के नागाडीह कांड में चार लोगों की हत्या का आरोपी गोपाल हांसदा को बागबेड़ा पुलिस ने रविवार की दोपहर 12 बजे नागाडीह स्कूल परिसर से हिरासत में ले लिया.

  • तापमान में पांच डिग्री की गिरावट

    जमशेदपुर : जमशेदपुर सहित अासपास के इलाकों में रविवार काे माैमस का मिजाज बदला-बदला नजर अाया. पूरे दिन धूप-छांव का खेल चला. शाम में कुछ इलाकों में बूंदा-बांदी से लेकर बारिश तक हुई.

  • लोकसभा चुनाव : गिरिडीह, जमशेदपुर आगे धनबाद व सिंहभूम पिछड़ा, 2014 की तुलना में 0.54 %कम वोटिंग

    रांची : झारखंड में तीसरे चरण के चुनाव में रविवार को गिरिडीह, धनबाद, जमशेदपुर और सिंहभूम लोकसभा सीट पर मतदान के लिए भारी संख्या में वोटर घरों से निकले. चारों सीटों पर कुल 64.46% मतदान हुए.

  • जमशेदपुर : कार बेचने का ओएलएक्स पर एड देकर व्यवसायी से ठगी

    जमशेदपुर : पचास हजार रुपये में ऑल्टो कार बेचने का ओएलएक्स पर विज्ञापन देकर परसुडीह के मकदमपुर निवासी चप्पल व्यवसायी सुमित कुमार से 20 हजार रुपये की ठगी कर ली गयी.

  • जमशेदपुर में भाजपा नेता की गोली मार कर हत्या

    जमशेदपुर : परसुडीह थाना क्षेत्र के कलियाडीह में भाजपा एससी-एसटी माेर्चा के मंडल उपाध्यक्ष होपेन हेंब्रम (35) की गोली मार कर हत्या कर दी गयी. बदमाशों ने ताबड़तोड़ छह गोलियां दागीं. कालियाडीह निवासी होपेन हेंब्रम के घर से महज 200 मीटर की दूरी पर बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया.

  • मतलाडीह-रानीडीह में पानी की किल्लत

    बागबेड़ा क्षेत्र के मतलाडीह व रानीडीह में पेयजल की समस्या है. क्षेत्र के अधिकांश सरकारी चापाकल सूख गये हैं. इस वजह से बस्तीवासी डेढ़ से दो किमी दूर से पीने का पानी ला रहे हैं. शनिवार को इस मुद्दे को लेकर बस्तीवासियों ने बैठक की और तत्काल समाधान के लिए टैंकर से जलापूर्ति की मांग उठायी.

  • डिस्पैच सेंटर पर गर्मी से परेशान रहीं महिलाएं, खाने-पीने के भी पड़े लाले

    को-अॉपरेटिव कॉलेज से जमशेदपुर पूर्वी, जमशेदपुर पश्चिम अौर जुगसलाई विधान सभा के 1004 मतदान केंद्रों के लिए पोलिंग पार्टी (4016) को इवीएम-वीवीपैट अौर मतदान सामग्री देकर रवाना किया गया. जुगसलाई अौर जमशेदपुर पूर्वी विधान सभा की पोलिंग पार्टी को मतदान सामग्री लोयोला स्कूल से प्रदान किया गया अौर इवीएम-वीवीपैट को-अॉपरेटिव कॉलेज से प्राप्त किया.

  • 2014 में 41 डिग्री तापमान में हुआ था 66.38 प्रतिशत मतदान, इस बार बढ़ने की उम्मीद

    2014 लोकसभा चुनाव में 41 डिग्री तापमान के बीच जिले में सर्वाधिक 66.38 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था. इस बार बढ़े हुए तापमान के बावजूद मतदान का प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद प्रशासन ने जतायी है. कोई वोटर छूटे नहीं अौर मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा कई उपाय किये गये हैं. प्र

  • 14 को रद्द रहेगी टाटानगर-हटिया पैसेंजर

    रांची नामकुम व टाटीसिल्वे स्टेशन के बीच लाइन ब्लॉक का असर टाटा होकर गुजरने वाली ट्रेनों के परिचालन पर पड़ेगा. 14 मई को टाटानगर-हटिया पैसेंजर रद्द रहेगी. ज

  • सेंट अगस्टीन व जीअाइआइटी के शैक्षणिक सत्र 2019-22 के संबद्धता का प्रस्ताव लंबित

    कोल्हान विश्वविद्यालय की ओर से शैक्षणिक सत्र 2019-22 की संबद्धता के लिए 14 निजी कॉलेजों का प्रस्ताव उच्च, तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग को भेजा गया. इसमें से विभाग ने 12 काॅलेजों की संबद्धता को अपनी स्वीकृति प्रदान कर दी है. दो कॉलेजों की संबद्धता का प्रस्ताव लंबित रखा गया है

  • जमशेदपुर, सिंहभूम, गिरिडीह व धनबाद में सुबह सात बजे से वोट

    राज्य में तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव के लिए धनबाद, गिरिडीह, जमशेदपुर और सिंहभूम सीट पर रविवार की सुबह सात बजे से मतदान शुरू होगा, जो शा

  • स्कॉर्पियो को साइड देने में पिकअप वैन पलटी, एक मरा

    गोइलकेरा थाना क्षेत्र के दो नंबर डिपो के समीप (मनोहरपुर-गोइलकेरा मुख्य मार्ग पर ) पिकअप वैन पलट गयी. इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गयी. वहीं आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. पिकअप वैन में दर्जनभर यात्री सवार थे. घटना शनिवार सुबह की है.

  • भुवनेश्वर राजधानी की पावर वैन जलकर खाक, कोई हताहत नहीं

    ओड़िशा के खांटापाड़ा के समीप नयी दिल्‍ली-भुवनेश्‍वर राजधानी एक्‍सप्रेस (22812) का पावर वैन जलकर खाक हो गया. यह आग दूसरे डिब्‍बों को भी अपनी चपेट में लेती, इससे पहले ही इसे बाकी ट्रेन से अलग कर दिया गया. इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है. लेकिन घटना के बाद डाउन नीलगिरी रोड व बहाना

  • टाटानगर-हटिया पैसेंजर 14 मई को रद्द

    रांची नामकुम व टाटीसिल्वे स्टेशन के बीच लाइन ब्लॉक का असर टाटा होकर गुजरने वाली ट्रेनों के परिचालन पर पड़ेगा. 14 मई को टाटानगर-हटिया पैसेंजर रद्द रहेगी. जबकि टाटानगर-जम्मूतवी एक्सप्रेस 4:20 बजे टाटानगर से खुलेगी. टाटा-जम्मूतवी व धनबाद एलेप्पी एक्सप्रेस के समय में बदलाव किया गया है.

  • स्कूल के फीस निर्धारण कानून के खिलाफ प्राइवेट स्कूल गये हाइकोर्ट

    झारखंड एजुकेशन ट्रिब्यूनल (जेट) संशोधन अधिनियम राज्य में लागू है. इसके तहत प्राइवेट स्कूल मनमाने तरीके से फीस नहीं बढ़ा सकते. लेकिन इस आदेश के खिलाफ राज्य के प्राइवेट स्कूल प्रबंधक हाइकोर्ट चले गये हैं.

  • प्रचार हुआ समाप्त, सिंहभूम जमशेदपुर में कल पड़ेंगे वोट

    राज्य में तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार शाम चार बजे प्रचार समाप्त हो गया. इस चरण में सिंहभूम, जमशेदपुर, गिरिडीह व धनबाद में 12 मई को मतदान होना है. मतदान सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक होगा. सिंहभूम सीट के लिए नौ प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. 12,68,111 मतदाता 1715 मतदान केंद्रों पर वोटिंग करेंगे.

  • चांडिल : तेज रफ्तार वैन पलटी, महिला की मौत

    चांडिल के कांदरबेड़ा मेन रोड पर यात्रियों से भरी टाटा मैजिक वैन अनियंत्रित होकर पलट गयी. हादसे में कौशल्या देवी (50) की मौत हो गयी. छह लोग गंभीर रूप से घायल हैं. वैन पर 10 लोग सवार थे. घटना शुक्रवार सुबह 11 बजे की है. कैशल्या देवी व उनके परिवार के कुछ सदस्य समारोह में शामिल होने चांडिल से

  • जांच केंद्र के संचालक समेत चार पर प्राथमिकी

    बाराद्वारी स्थित आइडियल इमेजिंग डायग्नोस्टिक सेंटर में बुधवार शाम सिटी स्कैन कराने पहुंचे बिरसानगर जोन नंबर चार निवासी कार्तिक राय की एक साल की बेटी अक्षिता की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत हो गयी थी. प

  • शराब का पैसा मांगा, तो नकली पिस्टल दिखा डराया, लोगों ने धुना

    परसुडीह थाना क्षेत्र के गोविंदपुर खखड़ीपाड़ा में गुरुवार दोपहर तीन बजे शराब दुकान पर दुर्योधन गोप की कुछ युवकों ने जमकर धुनाई कर दी. पिटाई से उसका पैर टूट गया. इस मामले में परसुडीह थाना में दो पक्षों से अलग-अलग मामला दर्ज कराया गया है.

  • हलुदबनी कैंप के पास शॉर्ट सर्किट से झुलसे पतरातु के जवान भूदेव की टीएमएच में मौत

    बोड़ाम के हलुदबनी कैंप में बिजली की शॉर्ट सर्किट से झुलसे सैप जवान भूदेव उरांव की टीएमएच में इलाज के दौरान मौत हो गयी. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर एमजीएम मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम कराया. उसके बाद श्रद्धांजलि देकर शव को उनके पैतृक आवास पतरातू के बटुका गांव भेज दिया गया. घ

  • चंपई सोरेन अौर अंजना महतो ने नहीं करायी खर्च की जांच, नोटिस जारी

    व्यय प्रेक्षक टी दिनेश अौर अरविंद विवेकानंदन ने गुरुवार को जिला सभागार में प्रत्याशियों के खर्च की तीसरी जांच की. 23 में से 21 प्रत्याशियों के चुनाव अभिकर्ता द्वारा व्यय खाता पंजी की जांच करायी गयी. झामुमो प्रत्याशी चंपई सोरेन अौर तृणमूल कांग्रेस की प्रत्याशी अंजना महतो की अोर से व्यय पंजी की जांच कराने के लिए कोई उपस्थित नहीं हुआ.

  • सिंहभूम और जमशेदपुर में आज थमेगा चुनाव प्रचार

    राज्य में तीसरे चरण के चुनाव के लिए शुक्रवार को प्रचार थम जायेगा. इस चरण में 12 मई को जमशेदपुर, सिंहभूम, गिरिडीह, और धनबाद लोकसभा क्षेत्र के लिए वोट डाले जाने हैं. गिरिडीह सीट के लिए 15, धनबाद सीट के लिए 20, जमशेदपुर के लिए 23 और सिंहभूम सीट के लिए नौ प्रत्याशी अंतिम रूप से चुनावी मैदान में हैं.

  • अटल ने झारखंड बनाया, प्रधानमंत्री मोदी इसे संवार रहे हैं : अमित शाह

    धनबाद/जमशेदपुर : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को धनबाद व जमशेदपुर में कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने अलग झारखंड राज्य बनाया, जिसे पीएम नरेंद्र मोदी संवार रहे हैं. झारखंड को देश का नंबर वन राज्य बनाने के लिए एक बार फिर से केंद्र व राज्य में भाजपा की सरकार जरूरी है. यूपीए सरकार के मुकाबले मोदी सरकार ने झारखंड के बजटीय सहायता राशि को छह गुना बढ़ा दिया.

  • देश में माेदी लहर, झारखंड की सभी 14 सीटें जीतेंगे : रघुवर

    सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा: देश में माेदी की लहर है. भाजपा गठबंधन झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी. अं

  • महागठबंधन ने वोट बैंक के लिए सुरक्षा ताक पर रख दी, हमारे लिए देश सर्वोपरि

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बुधवार को एग्रिकाे के ट्रांसपाेर्ट मैदान में विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस और झामुमो पर जम कर निशाना साधा. कहा : महागठबंधन के लोगों ने वोट बैंक के लिए देश की सुरक्षा ताक पर रख दी. देश की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता

  • अमित शाह की आज एग्रिकाे मैदान में सभा

    जमशेदपुर संसदीय सीट पर एनडीए प्रत्याशी विद्युत वरण महतो के पक्ष में माहौल बनाने के लिए बुधवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जमशेदपुर पहुंचेंगे. एग्रिको मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. अमित शाह हवाई मार्ग से दिन के 11:45 बजे साेनारी एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां से सीधे एग्रिको

  • भाजपा के रहते कोई माई का लाल आदिवासियों की जमीन नहीं छीन सकता : राजनाथ

    केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को घाटशिला और आदित्यपुर में थे. जमशेदपुर लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी विद्युत वरण महतो के पक्ष में घाटशिला के राज स्टेट मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया. वहीं, आदित्यपुर के फुटबॉल मैदान में सिंहभूम से भाजपा प्रत्याशी लक्ष्मण गिलुवा के समर्थन में सभा की.

  • जमशेदपुर : दलमा में चार जंगली सूअर, दो हिरण व खरगोश का सेंदरा

    जमशेदपुर : प्रशासन की सतर्कता और वन विभाग की सख्ती के बीच आदिवासी परंपरा का निर्वाह करते हुए सेंदरा वीरों ने दलमा में शिकार किया. सेंदरा वीरों ने चार जंगली सूअर, दो हिरण, दो खरगोश व एक लाल गिलहरी का सेंदरा किया. वन विभाग से बचते-बचाते सेंदरा वीर शिकार को शाम में घने जंगल से उतार कर ले गये. हालांकि भीषण गर्मी में कई सेंदरा वीर एक भी वन्य प्राणी का शिकार नहीं कर सके. उन्हें बैरंग ही लौटना पड़ा. इसके बावजूद सेंदरा वीरों में उत्साह व जोश में कमी नहीं दिखी. जिस जोश व उत्साह के साथ सेंदरा वीर दलमा की चढ़ाई शुरू कर थी, दिन भर घने जंगलों की खाक छानने के बाद उसी उत्साह से तलहटी में लौटे.

  • पीएम मोदी 15 को आयेंगे पटना, चाईबासा में कहा, दम है, तो पूर्व पीएम के नाम पर ही चुनाव लड़ ले कांग्रेस

    जमशेदपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साेमवार को चाईबासा के टाटा कॉलेज मैदान से कांग्रेस पर जम कर बरसे. भाजपा की विजय संकल्प रैली काे संबाेधित करते हुए उन्होंने झामुमाे आैर राजद को भी निशाने पर लिया. कहा : भ्रष्टाचार-आतंकवाद-नक्सलवाद का समर्थन करनेवाली इन पार्टियाें काे जनता से वाेट मांगने का काेई अधिकार नहीं है.

  • दलमा सेंदरा में चार जंगली सूअर, दो हिरण और दो खरगोश का शिकार

    प्रशासन की सतर्कता और वन विभाग की सख्ती के बीच आदिवासी परंपरा का निर्वाह करते हुए सेंदरा वीरों ने दलमा में शिकार किया. सेंदरा वीरों ने चार जंगली सूअर, दो हिरण, दो खरगोश व एक लाल गिलहरी का सेंदरा किया. वन विभाग से बचते-बचाते सेंदरा वीर शिकार को शाम में घने जंगल से उतार कर ले गये.

  • "दम है तो, राजीव गांधी के नाम पर चुनाव लड़े कांग्रेस"

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साेमवार को चाईबासा के टाटा कॉलेज मैदान से कांग्रेस पर जम कर बरसे. भाजपा की विजय संकल्प रैली काे संबाेधित करते हुए उन्होंने झामुमाे आैर राजद को भी निशाने पर लिया. कहा : भ्रष्टाचार-आतंकवाद-नक्सलवाद का समर्थन करनेवाली इन पार्टियाें काे जनता से वाेट मांगने का काेई अधिकार नहीं है.

  • मधु काेड़ा काे कांग्रेस ने मुख्यमंत्री बना झारखंड काे लूटा : रघुवर दास

    मुख्यमंत्री रघुवर दास ने चाईबासा के टाटा कॉलेज में विजय संकल्प रैली काे संबाेधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने जगन्नाथपुर के निर्दलीय विधायक रहे मधु काेड़ा काे मुख्यमंत्री बनाकर झारखंड काे लूटने का काम किया. कांग्रेस-झामुमाे ने झारखंड के संसाधनाें पर कब्जा जमा कर 14 वर्षों तक राज्य को प्रयाेगशाला बनाकर रखा. 2014 में नरेंद्र माेदी ने यहां की जनता से आह्वान किया था कि भाजपा काे बहुमत दीजिए.

  • जमशेदपुर सीट : कैडर के लोगों से नहीं, बाहरी प्रत्याशी से खिला है कमल

    जमशेदपुर : भाजपा ने जमशेदपुर लाेकसभा में 1984 से 2014 तक 11 बार चुनाव लड़ा. इसमें भाजपा प्रत्याशी काे पांच बार जीत आैर छह बार हार का सामना करना पड़ा. इस सीट पर पार्टी ने जब भी अपने कार्यकर्ता काे प्रत्याशी बनाया, ताे उसे हार का मुंह देखना पड़ा. लेकिन जब बाहरी पर विश्वास कर उसे प्रत्याशी बनाया, ताे जीत हासिल हुई है.

  • सेंदरा आज : तीर-धनुष की पूजा कर दलमा रवाना हुए वीर

    जमशेदपुर : दलमा राजा राकेश हेंब्रम ने रविवार की सुबह वन देवी-देवताओं को आह्वान कर पारंपरिक अस्त्र-शस्त्र तीर व धनुष की पूजा-अर्चना की. वन देवी-देवताओं के चरणों में नतमस्तक होकर सेंदरा वीरों के सकुशल वापस आने के लिए विशेष प्रार्थना की.

  • दलमा के 14 प्रवेश द्वार पर 24 घंटे चौकसी

    जमशेदपुर : सोमवार को निर्धारित सेंदरा (शिकार पर्व) को लेकर वन विभाग ने चौकसी व वन्य जीवों की सुरक्षा सुनिश्चित कराने में जुट गया है. रांची के प्रधान वन संरक्षक पीके वर्मा, मुख्य वन संरक्षक आनंद मोहन शर्मा, क्षेत्रीय मुख्य वन संरक्षक वीएन शाह, वन संरक्षक जब्बर सिंह, पूर्वी सिंहभूम के डीएफओ डॉ अभिषेक कुमार, सरायकेला के डीएफओ आदित्यनारायण, चाईबासा के डीएफओ, मानगो नगर निगम के एसओ समेत 50 अधिकारियों की टीम दलमा जाने वाले रास्तों पर नजर रख रही है.

  • मरने से पहले लड़की ने कहा था उसे जीने की इच्छा नहीं

    जमशेदपुर : उलीडीह थाना के शंकोसाई रोड नंबर एक में रहने वाली रिया (22) के आत्महत्या मामले में पुलिस ने उसके मंगेतर सूरज से फोन पर संपर्क किया. युवक ने पुलिस को बताया कि रिया ने घटना के दिन उससे फोन पर बात की थी. इसी दौरान उसने अंतिम बात बोली कि उसे जीने की इच्छा नहीं है.

  • जमशेदपुर ई-कचरा मुक्त बनेगा, योजना तैयार

    ब्रजेश मिश्रा, जमशेदपुर : टाटा स्टील की सहयोगी कंपनी जुस्को ''जिम्मेदार नागरिक, जिम्मेदार शहर'' मुहिम को नयी रफ्तार देगी. नागरिक सुविधाएं प्रदान करने वाली कंपनी भविष्य की चुनौतियों को ध्यान में रखकर जमशेदपुर को ई-कचरा (इलेक्ट्रॉनिक कचरा) मुक्त शहर बनायेगी. अगले कुछ दिनों में अभियान शुरू करने की आधिकारिक घोषणा होगी. इसके तहत शहर में अलग से ई-कचरा संग्रह कराया जायेगा. साथ ही कंपनी इसका प्रबंधन भी करेगी.

  • डेंगू के डंक से सुरक्षित रहेगा शहर, जुस्को ने शुरू किया अभियान, स्कूल भी जुड़े

    जमशेदपुर : जिम्मेदार नागरिक, जिम्मेदार शहर की मुहिम के तहत जुस्को की ओर से डेंगू मुक्त शहर बनाने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. बारिश का मौसम शुरू होने से पहले बीमारियों से बचाव के लिए अलग-अलग स्कूलों में विशेष सत्र का आयोजन किया जा रहा है.

  • लकी वोटरों को प्रशासन करायेगा गोवा की सैर

    जिला प्रशासन लकी वोटरों को गोवा का सैर कराया जायेगा. लकी वोटरों का चयन रैंडमाइजेशन कर किया जायेगा. मतदाता जागरूकता अौर मतदान के प्रति लोगों को प्रेरित करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन द्वारा यह पहल की गयी है. रैंडमाइजेशन के माध्यम से तय चुनिंदा वोटरों को चार दिन अौर तीन रातें गर्मी छुट्टी मनाने गोवा भेजा जायेगा.

  • दिव्यांग वोटरों के ब्रांड अंबेस्डरों का उपयोग नहीं करने की शिकायत

    दिव्यांग वोटरों को जागरूक करने के लिए जिले में बनाये गये तीन ब्रांड अंबेस्डरों का इस कार्य के लिए उपयोग नहीं करने की शिकायत की गयी है.

  • इवीएम कमिशनिंग में तेजी लाने का निर्देश

    उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने इवीएम की कमिशनिंग की अब तक की प्रगति पर असंतोष जाहिर किया है. उपायुक्त ने शनिवार की शाम विभिन्न कोषांग के नोडल पदाधिकारियों के साथ बैठक कर कोषांगों के कामों की प्रगति की समीक्षा की. सामग्री कोषांग के नोडल पदाधिकारी को पोलिंग पार्टी की दी जाने वाली सामग्री की पूर्व व्यवस्था कर लेने का निर्देश दिया.

  • लोयोला स्कूल में अब एलकेजी से एडमिशन

    लोयोला स्कूल में अब एलकेजी से ही बच्चों का एडमिशन हो सकेगा. स्कूल मैनेजिंग कमेटी ने शनिवार को इससे संबंधित फैसला लिया है. इसकी शुरुआत अगले सत्र से होगी. एलकेजी में एडमिशन की कुल सीटें 240 होंगी. सितंबर में फॉर्म जारी किया जायेगा. कमेटी ने फैसला लिया है कि अभिभाव

  • हिरासत में है पत्नी का हत्यारा, एक माह के बच्चे को पड़ोसी पाल रहे हैं

    गुरुवार की रात अंजली की हत्या के बाद ही पुलिस ने पति राकेश को हिरासत में ले लिया था. इस दौरान रात भर एक माह का मासूम पड़ोसियों की देखरेख में रहा, लेकिन शुक्रवार सुबह पुलिस ने बच्चे की सुरक्षा को देखते हुए उसे थाना ले आयी, लेकिन मुसीबत यह थी कि बच्चे की देखरेख कौन करेगा.

  • रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर हकीम ने ठगे तीन लाख रुपये

    रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर इलाज करने वाले हकीम ने मानगो के गुलाम हसन से तीन लाख रुपये की ठगी कर ली. मामले को लेकर गुलाम ने कोर्ट में हकीम अब्दुल गफूर खान, उसकी पत्नी मुन निशा और बेटे इरफान के खिलाफ केस दर्ज कराया है, जिसके बाद मानगो थाना में केस दर्ज किया गया.

  • अक्षय तृतीया सात को, इस बार बन रहा है अद्भुत संयोग

    बैशाख शुक्ल पक्ष की तृतीया यानी सात मई को अक्षय तृतीया है. इस बार अक्षय तृतीय मंगलवार को पड़ रहा है. साथ ही रोहिणी नक्षत्र, अतिगंड योग, तैतिलकरण और चंद्रमा का मेष राशि में रहना अद्भुत संयोग बना रहा है. इस दिन नर-नारायण, भगवान परशुराम और हयग्रीव अवतार हुए थे. इसलिए उनकी ज

  • Fani चक्रवात के कारण मोदी की चाईबासा रैली रद्द

    जमशेदपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चाईबासा में पांच मई को होने वाली चुनावी रैली को रद्द कर दिया गया है. पड़ोसी राज्य ओड़िशा में चक्रवाती फोनी के संभावित प्रभावों को देखते हुए इस रैली को टाला गया है. भाजपा के एक नेता ने यह जानकारी दी.

  • गैंगस्टर अखिलेश सिंह को अंतिम सांस तक रहना होगा जेल में

    साकची के जेलर उमा शंकर पांडेय की हत्या में कुख्यात अपराधी अखिलेश सिंह को झारखंड हाइकोर्ट के जस्टिस एचसी मिश्र व जस्टिस संजय कुमार द्विवेदी की अदालत ने आजीवन कारावास की सजा को बरकरार रखा है. कोर्ट ने अखिलेश सिंह को अंतिम सांस तक जेल में रखने का फैसला सुनाया है.

  • निष्ठा व श्रमवान व्यक्ति होते हैं सफल

    जमशेदपुर : साकची अग्रसेन भवन में चल रहे सात दिवसीय भागवत कथा के तीसरे दिन शुकदेव प्रसंग हुआ. कथावाचक वृंदावन के आचार्य राजेंद्र महाराज ने कहा कि जब धरती पर अत्याचार बढ़ने लगता है, संस्कृति का ह्रास होने लगता है, तब भगवान किसी-न-किसी रूप में अवतरित होते हैं. वे सभी जीवों के कल्याण के लिए आते हैं. उन्होंने संत शुकदेव का उदाहरण दिया.

  • जमशेदपुर के गुडीपति अनिकेत जेइइ मेन के झारखंड टॉपर, जेईई एडवांस के लिए तीन से ऐसे भरें आवेदन

    रांची : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने सोमवार देर रात जेइइ मेन (अप्रैल) का रिजल्ट जारी कर दिया. एनटीए की ओर से जारी की गयी रैंक लिस्ट में जमशेदपुर के गुडीपति अनिकेत 100 परसेंटाइल के साथ स्टेट टॉपर बने हैं. वहीं रांची के अंकित जैन ने ऑल इंडिया रैंक (एआइआर) 170वां हासिल किया है. इसके अलावा रांची के ही रेयान सईद को 298वां रैंक, आदर्श राज को 394वां रैंक मिला है. अनिकेत को सीआरएल रैंक 22 प्राप्त हुआ है.

  • प्रधानमंत्री तय करें, सेना चुनाव लड़ रही या भाजपा

    झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन सोमवार को जमशेदपुर में थे. सोनारी एरोड्रम में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा : प्रधानमंत्री पहले तय कर लें कि सेना चुनाव लड़ रही है या भारतीय जनता पार्टी. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सेना की राजनीति कर अपनी जमीन को बचाने का काम कर रही है, वहीं देश में आम लोग, गरीब मूलभूत मुद्दों जूझ रहे हैं.

  • अज्ञात वाहन ने बाइक सवार को मारी टक्कर, मौत

    बरसोल थाना क्षेत्र के मानुषमुड़िया बस स्टैंड के पास अज्ञात वाहन की चपेट में अाने से बाइक सवार विजय कुमार मंडल की मौके पर ही मौत हो गयी. विजय मंडल मानगो गुरुद्वारा रोड के नजरिया स्कूल के पास का रहनेवाला था. घटना सोमवार दिन के करीब तीन बजे की है. शव को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है. मंगलवार को पोस्टमार्टम के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज भेजेगी.

  • जमशेदपुर : मरीन ड्राइव में डिवाइडर पर सोये दो को ट्रेलर ने कुचला, एक की मौत

    जमशेदपुर : बिष्टुपुर एक्सएलआरआइ के मरीन ड्राइव गेट के पास शनिवार देर रात एक ट्रेलर ने डिवाइडर पर सोये दो लोगों को कुचल दिया, जिसमें एक आकाश पोंको (16) की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी जबकि दूसरा रिंकू (20) बुरी तरह से घायल हो गया. उसे टीएमएच में भर्ती कराया गया है. मृतक बेल्डीह ग्राम बस्ती का रहने वाला है. मृतक आकाश के पिता स्टीफन पोंको बढ़ई मिस्त्री हैं. उन्हें घटना की जानकारी सुबह मिली तो वह एमजीएम अस्पताल पहुंचे. आकाश घर में सबसे बड़ा था. उससे छोटे दो भाई और एक बहन है. आकाश के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

  • मरीन ड्राइव में ट्रेलर ने युवक को कुचला, नीलडीह में स्कूटी से टकराकर साइकिल सवार की हुई मौत

    जमशेदपुर : बिष्टुपुर एक्सएलआरआइ के मरीन ड्राइव गेट के पास शनिवार देर रात एक ट्रेलर ने डिवाइडर पर सोये दो लोगों को कुचल दिया जिसमें एक आकाश पोंको (16) की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी जबकि दूसरा रिंकू (20) बुरी तरह से घायल हो गया.

  • नीलडीह : संतोष माहंती की मौत, स्कूटी सवार दीपक भी गंभीर

    जमशेदपुर : गाेलमुरी थाना क्षेत्र के नीलडीह गोलचक्कर के पास रविवार सुबह 8.30 बजे स्कूटी की टक्कर से साइकिल सवार बिरसानगर जोन नंबर 3 निवासी संतोष महंती (50) की मौत हाे गयी. दुर्घटना में स्कूटी चालक केबुल कॉलोनी पी/46 निवासी दीपक केसरी (40) गंभीर रूप से जख्मी हो गया, उसे टाटा मोटर्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • सिदगोड़ा : नाबालिग का अपहरण कर किया दुष्कर्म, बाप और बेटा गिरफ्तार

    जमशेदपुर : सिदगोड़ा थानांतर्गत भुइयांडीह नंदनगर से अपहृत नाबालिग को पुलिस ने रविवार को बरामद कर लिया है. इस मामले में सिदगोड़ा पुलिस ने अपहरण और दुष्कर्म के आरोपी उदय घोष और उसके पिता अमोल घोष को गिरफ्तार किया है. सोमवार को दोनों को कोर्ट में प्रस्तुत करने के बाद जेल भेजा जायेगा. साथ ही लड़की का बयान भी कोर्ट में दर्ज कराया जायेगा.

  • सोनारी : एसएमएस से रंगदारी मांगने वाला युवक नवादा से हुआ गिरफ्तार

    जमशेदपुर : सोनारी आदर्श नगर फेज 6 निवासी भास्कर सेन को एसएमएस भेजकर 2 लाख की रंगदारी मांगने के आरोपी प्रियव्रत नारायण को पुलिस ने बिहार के नवादा से गिरफ्तार कर लिया है. 26 अप्रैल को भास्कर को मोबाइल पर धमकी भरा एसएमएस आया था. इसमें दो लाख रंगदारी देने अन्यथा परिणाम भुगतान की चेतावनी दी गयी थी.

  • चंपई 10वीं तो विद्युत 12वीं पास हैं, कई उच्च डिग्री वाले भी

    जमशेदपुर : 23 प्रत्याशियों में आठवीं से पीजी-एलएलएम तक के योग्यताधारी सांसद-विधायक बनने के लिए पढ़ा-लिखा होना जरूरी नहीं है. बस माैलिक ज्ञान आैर जनता के बीच में सक्रियता ही इसका मापदंड है. राजनीतिक दल वैसे प्रत्याशी पर दांव लगाते हैं, जाे पढ़ा लिखा हाे, पैसेवाला हाे या फिर उसका अपना एक खास वाेट बैंक हाे.

  • नदियों को प्रदूषण मुक्त करेगी टास्क फोर्स

    जमशेदपुर : नदियों को प्रदूषण मुक्त करने के लिए उपायुक्त की अध्यक्षता में टास्क फोर्स गठित की गयी है. नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेश के आलोक में राज्य के सभी जिला स्तर पर उपायुक्त की अध्यक्षता में बनायी गयी स्पेशल इनवॉयरमेंट सर्वेलांस टास्क फोर्स (एसइएसटीएफ) में प्रदूषण नियंत्रण पर्षद के क्षेत्रीय पदाधिकारी को सदस्य सचिव, एसएसपी/ एसपी अौर जिला सत्र न्यायाधीश द्वारा नामित पदाधिकारी को सदस्य बनाया गया है.

  • ट्रेनों से दूसरे राज्यों में पैसे भेजने की आशंका राजधानी में हुई जांच

    जमशेदपुर : लोकसभा चुनाव के दौरान एक राज्य से दूसरे राज्यों में पैसा भेजा जा सकता है. रेलवे की खुफिया एजेंसी द्वारा ऐसी आशंका जतायी गयी है. इसे लेकर मुख्यालय से आरपीएफ प्रभारी को एक पत्र आया है, जिसे ध्यान में रखते हुए रविवार को टाटानगर रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली राजधानी सहित ओड़िशा-दिल्ली व हावड़ा-मुंबई मार्ग की ट्रेनों में रविवार की शाम औचक जांच की गयी.

  • सीवरेज लाइन के लिए गड्ढा खोदे जाने के दौरान फटी पाइप, लाखों लीटर पानी बहा

    आदित्यपुर : औद्योगिक क्षेत्र के फेज दो में शनिवार को सीवरेज लाइन के लिए गड्ढा खोदे जाने के दौरान पोकलेन के जॉव से पेयजल व स्वच्छता विभाग की 18 इंच वाली मुख्य पाइप फट गयी. इससे पानी खोले जाने के बाद रविवार को यहां फटी हुई पाइप से पानी का फव्वारा घंटों छूटता रहा, जिससे लाखों लीटर पानी बर्बाद हो गया.

  • घर-घर बोरिंग फेल, टैंकर देख दौड़ पड़ते हैं लोग

    आदित्यपुर : वैसे क्षेत्र जहां 320 फीट से अधिक नीचे भूमिगत जलस्तर चला गया और वहां पाइप लाइन से जलापूर्ति की व्यवस्था भी नहीं है, वहां के निवासियों की हालत खराब है. इन मुहल्लों जैसे मांझीटोला, दिंदली आदि में लोग टैंकर देख पानी लेने के लिए बर्तन लेकर दौड़ पड़ते हैं. इन क्षेत्रों में घर-घर की गयी बोरिंग सूख गयी है. एचवाइडीटी बना सहारा.

  • पानी की बर्बादी रोकने को छह वाशिंग सेंटरों पर छापा, नोटिस

    गर्मी में पानी की किल्लत को देखते हुए मानगो नगर निगम ने मानगो क्षेत्र के वाशिंग सेंटरों की जांच शुरू कर दी है. निगम के कार्यपालक पदाधिकारी राजेंद्र प्रसाद गुप्ता अौर नगर प्रबंधक शफीउर रहमान के नेतृत्व में शनिवार को मानगो के छह गाड़ी वाशिंग सेंटर पर छापेमारी की गयी. इस दौरान पुराना पुरुलिया रोड में तीन अौर न्यू पुरुलिया रोड में तीन सेंटरों की जांच की गयी.

  • साढ़े तीन साल से प्रस्ताव पर ही चल रही है आइएसबीटी निर्माण की योजना

    नगर विकास विभाग के सचिव अजय कुमार सिंह ने डिमना चौक स्थित वसुंधरा स्टेट के समीप जल संसाधन विभाग की 9.57 एकड़ जमीन पर जल संसाधन विभाग की शर्तों के अनुरूप अंतरराज्यीय बस पड़ाव (आइएसबीटी) तैयार करने का निर्देश जुडको को दिया है.

  • जानलेवा हमला करने वाले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    आजादनगर पुलिस ने जानलेवा हमला करने के मामले में शनिवार को मो निसार कुरैशी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. उसके खिलाफ आजाद बस्ती की असगरी बेगम ने शुक्रवार की रात केस दर्ज कराया था.

  • लोन के नाम पर 2.50 लाख रुपये की धोखाधड़ी, गिरफ्तार

    सीसी लोन दिलवाने के नाम पर 2.50 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में उलीडीह पुलिस ने शनिवार को दोराई कॉम्प्लेक्स के सुनील साहू उर्फ राके

  • 1250 सेलाइन की हुई जांच, 15 में मिला फंगस

    एमजीएम अस्पताल में सप्लाइ की गयी सेलाइन में फंगस मिलने के मामले की शनिवार को जांच की गयी. सप्लायर द्वारा बैच नंबर 181049, 181052 के 1250 बोतल की जांच की गयी.

  • चुनाव-गर्मी का असर, गैस आपूर्ति में पांच से सात दिनाें का बैकलॉग

    लाेकसभा चुनाव आैर प्रचंड गर्मी का असर रसाेई गैस आपूर्ति पर भी पड़ा है. जमशेदपुर की 28 गैस एजेंसियाें में पांच से सात दिनाें का बैकलॉग बन गया है. जमशेदपुर की गैस एजेंसियाें के पास 2.75 लाख से अधिक ग्राहक हैं. गम्हरिया स्थित प्लांट में भी उत्पादन सामान्य चल रहा है, लेकिन लाेड लेकर निकलने वाली गाड़ियाें की संख्या में कमी के कारण बैकलॉग दिखने लगा है.

  • कोल्हान : जेल से मार्डी ने दो व अमूल्‍यो ने जीता था एक चुनाव

    जमशेदपुर : काेल्हान के झामुमाे के दाे नेताआें के नाम जेल में रह कर चुनाव जीतने का रिकाॅर्ड कायम है. इनमें एक हैं कृष्णा मार्डी, जिन्हाेंने लाेकसभा आैर विधानसभा का चुनाव जेल में रह कर जीता था. जबकि एक अन्य नेता अमूल्याे सरदार (अब स्वर्गीय) काे जेल में रहने के क्रम में यह जानकारी मिली कि वे चुनाव जीत गये हैं. 1985 के विधानसभा चुनाव में कृष्णा मार्डी ने सरायकेला विधानसभा से पर्चा दाखिल किया था. उस वक्त उतनी सख्ती नहीं थी कि लंबित मामले में वारंट हाेने पर नामांकन के बाद ही प्रत्याशी काे गिरफ्तार कर लिया जाये. मतदान के ठीक तीन दिन पहले कृष्णा मार्डी काे एक पुराने मामले में पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

  • दहेज के लिए पत्नी की जलाकर हत्या, ससुरालियों पर केस दर्ज

    पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर निवासी 25 वर्षीय पल्लवी दास को ससुराल वालों ने दहेज नहीं देने के कारण 20 अप्रैल को जला दिया था. पल्लवी की इलाज

  • गोलमुरी: मकान खाली करने के लिए मांगी जा रही है 20 लाख की रंगदारी

    गोलमुरी न्यू डेवलपमेंट एरिया निवासी रोहित सिंह ने मकान नहीं खाली करने पर 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगने का मामला गोलमुरी थाना में दर्ज कराया है. इसमें गोलमुरी मार्केट एरिया के मनोज खत्री, पिंटू खत्री और विनोद खत्री की पत्नी

  • मेदिनीपुर में दहेज के लिए पत्नी की जलाकर हत्या, ससुरालियों पर केस दर्ज

    पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर निवासी 25 वर्षीय पल्लवी दास को ससुराल वालों ने दहेज नहीं देने के कारण 20 अप्रैल को जला दिया था. पल्लवी की इलाज के दौरान टीएमएच में शनिवार को मौत हो गयी. पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने मायके वालों को शव सौंप दिया.

  • विद्युत का खूंटा हिलाने के लिए चंपई को चाहिए एकजुट विपक्ष

    2014 में लोकसभा चुनाव के सात माह बाद ही झारखंड में विधानसभा चुनाव भी हुए. लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी विद्युतवरण महतो ने जहां जीत हासिल की थी, वहीं जमशेदपुर लोकसभा के अंतर्गत आनेवाली छह विधानसभा में चार में भाजपा प्रत्याशी, एक में भाजपा की सहयोगी आजसू पार्टी के प्रत्याशी और एक सीट पर झामुमो प्रत्याशी को जीत हासिल हुई.

  • बाइक सवार को बचाने के चक्कर में बेकाबू चेसिस से गिरा चालक, मौत

    जमशेदपुर : गोविंदपुर थाना क्षेत्र के अन्ना चौक मोड़ के पास शुक्रवार की दोपहर लगभग एक बजे बाइक सवार को बचाने के क्रम में अनियंत्रित चेसिस की चपेट में आकर उसके चालक सुनील कुमार सिंह (45) की मौत हो गयी. मृतक सुनील कुमार सिंह बिहार के बक्सर जिले अंतर्गत नवानगर के निवासी थे.

  • शादी के पांच दिन बाद ही पत्नी पहुंची थाना, कहा : पति के साथ नहीं रहना

    जमशेदपुर : शादी के पांच दिन बाद ही नव विवाहिता ने महिला थाना में अर्जी देकर कहा कि वह पति के साथ नहीं रहना चाहती है. शुक्रवार को नवविवाहिता पति के खिलाफ शिकायत लेकर थाना पहुंची थी. मनीफीट निवासी युवती की हरहरगुट्टू के युवक से 21 अप्रैल को ही शादी हुई है.

  • उपचुनाव के लिए मतदान आज

    टाटा वर्कर्स यूनियन में कमेटी मेंबर के एक सीट के लिए शनिवार को मतदान होगा. टाटा स्टील के पावर हाउस-5 डिपार्टमेंट में निर्वाचन क्षेत्र संख्या-147 के लिए सुबह सात बजे से अपराह्न तीन बजे तक वोट पड़ेंगे. मतदान स्थल पावर हाउस-5 का काॅन्फ्रेंस रूम निर्धारित किया गया है. चुनाव में 99 मतदाता होंगे.

  • इस बार 230 करोड़ तक जा सकती है बोनस राशि

    टाटा स्टील में वित्तीय परिणाम की घोषणा के साथ ही कर्मचारियों को मिलने वाली बोनस राशि को लेकर अटकलें तेज हो गयी हैं. शुक्रवार को यूनियन कार्यालय में पूरे दिन बोनस राशि को लेकर चर्चाएं होती रहीं. कर्मचारियों से लेकर यूनियन पदाधिकारियों को बेहतर बोनस की उम्मीद है.

  • केबुल कंपनी में गैंग बनाकर चोरी का प्रयास

    केबुल कंपनी में गुरुवार की देर रात चोरों ने गैंग बनाकर चोरी का प्रयास किया. घटना के संबंध में गोलमुरी पुलिस ने सुरक्षा गार्ड आदित्य टोप्पो के बयान पर आठ नामजद और 25-30 अज्ञात के खिलाफ दर्ज किया है.

  • पारा 3.4 पार, कई स्कूलों का समय बदला

    जमशेदपुर सहित आसपास के इलाकों में शुक्रवार को उमस भरी गर्मी से लोग परेशान रहे. अधिकतम तापमान 3.4 डिग्री की बढ़ोतरी के साथ 41.2 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया. वहीं, न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री की बढ़ाेतरी के साथ 27 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया.

  • जमशेदपुर : चाकू मारते वक्त पत्नी ने कहा 'आइ लव यू' फिर भी नहीं रुका सुमित

    जमशेदपुर : गाजियाबाद इंदिरापुरम के ज्ञानखंड में पत्नी व तीन बच्चों की हत्या करने वाले आदित्यपुर के सॉफ्टवेयर इंजीनियर सुमित ने पुलिस के समक्ष कई खुलासा किया. पूछताछ में बताया कि जब वह पत्नी पर चाकू से वार कर रहा था तो उसने उसे ''आई लव यू'' कहा. यह सुन कर उसके हाथ कांप उठे थे.

  • जमशेदपुर : बच्चों को पढ़ा रही भाभी पर कुल्हाड़ी से वार कर हत्या की, गिरफ्तार

    पुलिस ने बरामद की कुल्हाड़ी मृतका के पति पलामू में एएसआइ हैं जमशेदपुर : गोविंदपुर थाना अंतर्गत खैरबनी के सामू टोला में गुरुवार को देवर सुरेश मेलगांडी ने कुल्हाड़ी से 30 वर्षीय भाभी नीलमुनी मेलगांडी की हत्या कर दी.

  • जमशेदपुर संसदीय सीट : प्रभात चौपाल में जब प्रत्याशियों से क्षेत्र के विकास को लेकर उनके विजन पर पूछे गये पांच सवाल, जानें जवाब

    जमशेदपुर संसदीय सीट से भाजपा ने वर्तमान सांसद विद्युतवरण महतो को चुनाव मैदान में उतारा है. वहीं, महागठबंधन की ओर से झामुमो के चंपई सोरेन चुनाव लड़ रहे हैं. दोनों के बीच मुकाबला रोचक है. वोटरों को अपने पक्ष में करने के लिए प्रत्याशियों की ओर से तमाम वायदे किये जा रहे हैं. प्रभात खबर ने क्षेत्र के विकास को लेकर उनके विजन जानने का प्रयास किया. दोनों प्रत्याशियों से एक ही तरह के पांच सवाल किये. जानिए क्या है उनका जवाब...

  • जमशेदपुर : मैंने जो किया, उसकी सजा मौत से कम नहीं : सुमित

    जमशेदपुर : गाजियाबाद के इंदिरापुरम स्थित ज्ञानखंड-4 में पत्नी व तीन बच्चों की हत्या कर फरार सॉफ्टवेयर इंजीनियर सुमित को पुलिस ने कर्नाटक के मणीपुर जिले के उडप्पी रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया.

  • वीसी, प्रोवीसी व परीक्षा नियंत्रक के सुरक्षा गार्ड वापस लेने का फरमान

    पश्चिमी सिंहभूम जिला प्रशासन ने चुनावी कार्यों का हवाला देते हुए कोल्हान विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो डॉ शुक्ला माहांती, प्रतिकुलपति प्रो डॉ रणजीत कुमार सिंह एवं परीक्षा नियंत्रक डाॅ पीके पाणि की सुरक्षा को लेकर प्रदान की गयी पुलिस सुरक्षा को वापस लेने का आदेश दिया है. इस संबंध में जिला प्रशासन की अोर से भेजा गया पत्र विवि प्रशासन को प्राप्त हो गया है.

  • जमशेदपुर : गाजियाबाद में पत्नी व तीन बच्चों की हत्या का मामला, ऑनलाइन मंगाया था चाकू, 22 हजार में ली थी नींद की गोली

    अंशुबाला ने अपने भाई पंकज को दाेस्त से हुई लड़ाई की दी थी जानकारी जमशेदपुर : गाजियाबाद के इंदिरापुरम के ज्ञानखंड में पत्नी व तीन बच्चों की कोल्ड ड्रिंक में नशीली दवा मिला कर पिलाने के बाद हत्या करने की योजना आदित्यपुर के इंजीनियर सुमित ने पहले ही बना ली थी.

  • जमशेदपुर : भाजपा के चुनाव कार्यालय उदघाटन के बाद भाजपा - कांग्रेसी भिड़े, तीन घायल

    जमशेदपुर : टेल्को में भाजपा चुनाव कार्यालय के उदघाटन के दौरान भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच जम कर मारपीट हो गयी. मारपीट में भाजपा अनुसूचित जाति मोरचा के मंत्री राहुल सुनानी और रोहित खालको गंभीर रूप से जख्मी हो गये.

  • बेटी को स्कूल से लाने जा रही महिला को ट्रैक्टर ने रौंदा, हंगामा

    बेटी को स्कूल से लाने जा रही बिरसानगर जोन-चार की सुमित्रा लोहार (37) को ईडेन स्कूल के पास अनियंत्रित ट्रैक्टर ने टक्कर मार दी. इसके बाद चालक सड़क पर गिरी सुमित्रा को रौंदते हुए ट्रैक्टर लेकर फरार हो गया.

  • भिड़े भाजपाई और कांग्रेसी, तीन घायल

    टेल्को में भाजपा के चुनाव कार्यालय के उद्घाटन के दौरान भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच जम कर मारपीट हुई. घटना में भाजपा अनुसूचित जाति के मंत्री राहुल सुनानी और रोहित खालको गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • ऑनलाइन मंगाया था चाकू, 22 हजार में ली थी नींद की गोली

    गाजियाबाद के इंदिरापुरम के ज्ञानखंड में पत्नी व तीन बच्चों की कोल्ड ड्रिंक में नशीली दवा मिला कर पिलाने के बाद हत्या करने की योजना आदित्यपुर के इंजीनियर सुमित ने पहले ही बना ली थी.

  • मुनीष व मंगल को रंगदारी मामले में ढाई साल की सजा

    रंगदारी की मांग करने और नहीं देने पर जान से मारने की धमकी देने के मामले में दो आरोपी मुनीष पांडेय व मंगल तिवारी को प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी की कोर्ट ने ढाई वर्ष कारावास की सजा सुनायी है. दोनों आरोपी सीरियल किलर सिपाही अंजन शुक्ला के सक्रिय सहयोगी थे.

  • तापमान में वृद्धि, शाम में छाये बादल

    जमशेदपुर सहित अासपास के इलाकों में मंगलवार काे मौसम पूरी पूरी तरह साफ रहा. दिन में तेज धूप हुई. तापमान में बढ़ाेतरी दर्ज की गयी. अधिकतम तापमान 36.2 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया.

  • टाटा स्टील में ठेका कर्मी की मौत

    टाटा स्टील के आइ ब्लास्ट फर्नेस (आइबीएफ) विभाग में यूएइ एजेंसी की ओर से प्रतिनियोजित ठेका कर्मचारी विवेक कुमार मेंधीरात्ता (38) की मौत हो गयी. टाटा स्टील प्रबंधन की ओर से जारी बयान में बताया गया कि मंगलवार को काम के दौरान अपराह्न पौने चार बजे विवेक को बेचैनी होने लगी.

  • जमशेदपुर : पोस्टमार्टम में देरी होने पर परिजन ने किया हंगामा

    जमशेदपुर : मानगो के पोस्ट आॅफिस रोड स्थित नीलकंठ टावर की छत से गिरने से मारे गये संदीप भट्टाचार्य (35) के शव का सोमवार को एमजीएम मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम कराने के बाद परिवार के लोगों को सौंप दिया गया.

  • जमशेदपुर : छूट गयी थी नौकरी, तंगी और तनाव के कारण इंजीनियर ने पत्नी व दो बच्चों की हत्या कर दी!

    जमशेदपुर : यूपी के गाजियाबाद के इंदिरापुरम के ज्ञानखंड में पत्नी समेत तीन बच्चों की हत्या करनेवाले आदित्यपुर रोड नंबर छह के इंजीनियर सुमित सिंह बेरोजगारी के कारण तनाव में थे. उनके पास घर के किराये तक देने के रुपये नहीं थे. वहीं, प्ले स्कूल (मदर प्राइड प्ले स्कूल) में काम करनेवाली पत्नी अंशुबाला का वेतन भी इतना कम था कि घर का खर्च नहीं चल पा रहा था.

  • बेरोजगारी के कारण घर का भाड़ा तक देने के लिए नहीं थे रुपये, तनाव में थे इंजीनियर सुमित

    जमशेदपुर : यूपी के गाजियाबाद के इंदिरापुरम के ज्ञानखंड में पत्नी समेत तीन बच्चों की हत्या करने वाले आदित्यपुर रोड नंबर छह के इंजीनियर सुमित सिंह बेरोजगारी के कारण तनाव में थे. उनके पास घर के किराये तक देने के रुपये नहीं थे.

  • 15 हजार बंद स्कूल खुलवायेंगे, 23 मई के बाद किसी गरीब का घर नहीं टूटेगा

    जमशेदपुर सीट से सोमवार को झामुमो के चंपई सोरेन ने महागठबंधन के प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया. साकची गंडक रोड स्थित दुर्गापूजा मैदान में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए चंपई साेरेन ने कहा : भाजपा सरकार की ओर से बंद कराये गये 15,000 स्कूलों को खुलवायेंगे. 23 मई के बाद किसी गरीब का घर नहीं टूटेगा.

  • संदीप के शव का पोस्टमार्टम परिजनों को किसी पर शक नहीं

    मानगो के पोस्ट आॅफिस रोड स्थित नीलकंठ टावर की छत से गिरे संदीप भट्टाचार्य (35) के शव का सोमवार को एमजीएम मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया.

  • हत्या के पांच साल बाद भी मृतक और हत्यारे की पहचान तक नहीं कर पायी पुलिस

    जमशेदपुर : शहर में हुई अधिकतर हत्याओं का खुलासा पुलिस ने किया है और अपराधी पकड़े भी हैं. दूसरे जिलों से लाकर शव को फेंक देने के मामले में पुलिस को समस्या होती है. शव की पहचान के लिए हर स्तर से प्रयास किया जाता है. जब तक शव की पहचान नहीं हो पायेगी, तब तक घटना का खुलासा होना थोड़ा मुश्किल है.

  • शादी के 50 दिनों के बाद फंदे पर झूलती मिली महिला, ससुराली बदल रहे बयान

    जमशेदपुर : गोलमुरी के नामदा बस्ती में नवविवाहिता सीमा बारी (25) की शनिवार को फांसी के फंदे से झूलती मिली. बिहार के बक्सर जिले के ब्रह्मपुर की रहने वाली सीमा का विवाह इसी 28 फरवरी को नामदा बस्ती के टाटा स्टील कर्मी सुधीर कुमार से हुई थी.

  • पुलिस के रोकने पर नहीं रुका मोबाइल और बाइक छोड़ भागा

    जमशेदपुर : फर्जीवाड़ा के केस में अभियुक्त आरटीआई कार्यकर्ता दर्श चौधरी के खिलाफ एएसआइ राम लखन यादव ने उलीडीह थाना में केस दर्ज कराया है जिसमें दर्श चौधरी पर पुलिस के आदेश की अवहेलना करने और राेके जाने पर फरार होने का आरोप लगाया गया है. उलीडीह थाना प्रभारी चंद्रशेखर कुमार ने बताया कि दर्श चौधरी के खिलाफ साकची थाना में फर्जीवाड़ा का केस दर्ज कराया गया है.

  • मौसम बदला, मानगो सहित कई इलाकों में पड़े ओले

    मशेदपुर : जमशेदपुर सहित आसपास के इलाकों में रविवार को अपराह्न करीब पौने चार बजे तेज हवाएं चलीं. झमाझम बारिश हुई. मानगाे सहित कुछ इलाकों में ओले पड़े. कुल 31 एमएम बारिश रिकार्ड की गयी.

  • वज्रपात से जुगसलाई में इंसुलेटर उड़ा

    जमशेदपुर : रविवार अपराह्न साढ़े तीन बजे आंधी-बारिश के दौरान वज्रपात से जुगसलाई डिस्पेंसरी रोड में 11 केवी हाइटेंशन मेन लाइन का इंसुलेटर उड़ गया, वहीं 11 केवी हाइटेंशन तार पर पेड़ गिरने से सुंदरनगर अौर भुइयांडीह समेत अन्य इलाकों में घंटों बिजली गुल रही.

  • 500 बेड के अस्पताल निर्माण में एमजीएम थाना बन रहा बाधक

    जमशेदपुर : एमजीएम मेडिकल कॉलेज परिसर में प्रस्तावित 500 बेड के अस्पताल निर्माण में परिसर में स्थित थाना से बाधा उत्पन्न हो रही है. कॉलेज के प्राचार्य डॉ एसी अखौरी ने जिला प्रशासन से कॉलेज परिसर से थाना हटाने का अनुरोध किया है. प्राचार्य ने पत्र की प्रति एमजीएम थाना प्रभारी को भी भेजी है.

  • कई कमियों से जूझ रहा एमजीएम खतरे में पड़ सकती है मान्यता

    जमशेदपुर : एमजीएम अस्पताल के निरीक्षण के लिए एमसीआइ की टीम के संभावित दौरे को लेकर अस्पताल अस्पताल ने तैयारी शुरू कर दी है. अस्पताल अधीक्षक व कॉलेज के प्राचार्य बैठकें कर पिछली बार एमसीआइ की टीम द्वारा बतायी गयी कमियों को पूरा करने में जुटे हुए हैं. अस्पताल में कई मशीनों की खरीदारी की गयी है हालांकि सिटी स्कैन की खरीदारी अभी तक नहीं हो पायी है.

  • गर्भवती होने पर शादी से इनकार, साकची में केस

    जमशेदपुर : बिष्टुपुर के नॉर्दन टाउन आउट हाउस में रहने वाली एक लड़की से प्रेमी जित्ते बाग ने शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाया, जिससे लड़की गर्भवती हो गयी.

  • जिले में तीन लोस सीट, लेकिन नामांकन नहीं होता

    आदित्यपुर : राज्य में एक ऐसा भी जिला है जिसमें तीन संसदीय सीट के लिए चुनाव होता है, लेकिन उस जिला के उपायुक्त चुनाव नहीं करा पाते हैं. यह जिला सरायकेला-खरसावां है.

  • घर में घुस कर मारा है और कब्र तुम्हारी खोदी है...

    आदित्यपुर : रविवार की शाम एस टाइप दुर्गा पूजा मैदान में अखिल भारतीय साहित्य परिषद द्वारा कवि सम्मेलन सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इसमें शहर के राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त साहित्यकार दिनेश्वर प्रसाद सिंह दिनेश को साहित्य गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया.

  • जमशेदपुर : लागू होगा सरना धर्म कोड, पिछड़ी जाति के रोस्टर में सर्वे के बाद होगा बदलाव

    जमशेदपुर/सिमडेगा : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि सरना धर्म कोड लागू होगा. 2022 की जनगणना में इसे शामिल करने की अनुशंसा की जायेगी. वहीं, जिन जिलों में पिछड़े वर्ग का जिलास्तर पर आरक्षण नहीं है, वहां एक माह बाद सर्वे करा कर आरक्षण रोस्टर लागू किया जायेगा. मुख्यमंत्री ने शनिवार को जमशेदपुर तथा सिमडेगा के जलडेगा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उक्त बातें कही.

  • "2022 में लागू करेंगे सरना कोड"

    जमशेदपुर सीट से विद्युत वरण महताे के नामांकन के पूर्व माेती लाल स्कूल के सामने मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झामुमो और कांग्रेस पर जम कर हमला बोला. मुख्यमंत्री ने कहा : भाजपा 2022 में सरना काेड को लागू करेगी. 2021 में हाेनेवाली जनगणना में जाति के कॉलम की अनुशंसा करेगी.

  • स्नातक पास करने वाले विद्यार्थी नहीं कर सकेंगे नये सत्र में बीएड

    कोल्हान विश्वविद्यालय से वर्ष 2019 में स्नातक परीक्षा पास करने वाले छात्र-छात्राएं शैक्षणिक सत्र 2019-21 में बीएड पाठ्यक्रम में नामांकन नहीं ले सकेंगे. राज्य स्तर पर बीएड पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद की ओर से आयोजित की गयी ऑन लाइन आवेदन की समय सीमा खत्म हो चुका है.

  • अगले चार दिनों तक अासमान में रहेंगे बादल

    जमशेदपुर सहित आसपास के इलाकों में हुई बारिश के कारण तापमान में गिरावट देखी जा रही है. पिछले 24 घंटे में 11 मिली मीटर बारिश का रिकार्ड दर्ज किया गया है. शनिवार को अधिकतम तापमान 35.4 डिग्री सेल्सियस रहा.

  • कोल्हान में महसूस किये गये भूकंप के झटके, सरायकेला-खरवासां में था केंद्र

    कोल्हान प्रमंडल सहित ओड़िशा के सीमावर्ती इलाकों में शनिवार को भूकंप के झटके महसूस किये गये. सर्वाधिक असर सरायकेला-खरसावां जिले में महसूस किया गया. कहा गया कि यह जिला भूकंप का केंद्र रहा. पूर्वी सिंहभूम व पश्चिमी सिंहभूम में बेहद कम तीव्रता रही. खरसावां, कुचाई, सरायकेला के विभिन्न क्षेत्रों में शनिवार की सुबह करीब 6:20 बजे भूकंप के झटके से लोग सहम गयेे.

  • लखपति से करोड़पति हुए विद्युत महतो, तीन हथियार, तीन केस

    भाजपा प्रत्याशी विद्युत वरण महतो ने स्वयं की कुल 1,76,35,302 रुपये की संपत्ति (चल अौर अचल) का ब्योरा एफिडेविट में दिया है.

  • महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ रही मुसाबनी की चांदनी

    सुरदा क्रॉसिंग स्थित लोहिया भवन में संचालित आकृति प्रशिक्षण केंद्र के माध्यम से चांदनी बेसरा गांव की महिलाओं को काष्ठ कला का प्रशिक्षण देकर स्वरोजगार से जोड़ने का का

  • को-अॉपरेटिव कॉलेज की नयी बिल्डिंग में बनेगा डिस्पैच सेंटर

    उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी अमित कुमार अौर एसएसपी अनूप बिरथरे ने शुक्रवार को प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ को-अॉपरेटिव कॉलेज स्थित स्ट्रांग रूम, मतगणना कक्ष, डिस्पै

  • मोदी सरकार ने गरीबों के आंसू पोंछने का काम किया है : विद्युत

    जमशेदपुर लाेकसभा सीट से एनडीए प्रत्याशी विद्युत वरण महतो ने शुक्रवार को पटमदा के ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा किया. इस दाैरान उन्हाेंने बोड़ाम प्रखंड पार्टी कार्यालय, गुमानडीह, डांगरडीह समेत अन्य कई गांवों का दाैरा किया और बैठक की. दौरा के क्रम में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लोगों से मोदी सरकार के समर्थन में वोट देने की अपील की.

  • जीतने के बाद चुनाव में किये गये वादाें को भूल गयी सरकार : चंपई

    महागठबंधन के प्रत्याशी चंपई सोरेन ने शुक्रवार को बागबेड़ा, करनडीह, सुंदरनगर सहित अन्य क्षेत्रों में जनसंपर्क अभियान चलाया. बागबेड़ा में जनसंपर्क अभियान के बाद नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए चंपई सोरेन ने प्रश्न किया कि भाजपा सरकार पेट्रोल-डीजल को जीएसटी में शामिल कर आम जनता को महंगाई से क्यों नहीं मुक्ति दिलायी?.

  • नगरीय समूह में शामिल क्षेत्र को 2021 की जनगणना से बाहर न निकाला जाये

    जनगणना निदेशालय द्वारा 2021 की जनगणना की तैयारी शुरू कर दी गयी है. निदेशालय के संयुक्त निदेशक प्रियतोष अमिष्ट ने जिला प्रशासन अौर नगर निकायों के विशेष पदाधिकारी से जनगणना 2021 के लिए नगरों के बाह्य विकासों का चयन तथा नगरीय समूह की सीमांकन रिपोर्ट मां

  • झामुमो विधायक चंपई सोरेन के पुत्र बाबूलाल की दबंगई, मजिस्ट्रेट को दी गाली, नहीं करने दी वाहन चेकिंग

    झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक और जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र से महागठबंधन के प्रत्याशी चंपई सोरेन के पुत्र बाबूलाल सोरेन की दबंगई एकबार फिर सामने आयी है. बाबूलाल ने मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार पूर्ति व थाना के एएसआई भरत किशोर महतो को हड़काकर वाहन चेकिंग से रोक दिया और वाहन लेकर चलते बने. यह वाकया हुआ जादूगोड़ा थाना क्षेत्र के यूसिल अस्पताल चौक के पास.

  • चार ने भरे पर्चे, नौ ने खरीदे नामांकन पत्र

    सिंहभूम व जमशेदपुर लोकसभा सीटों के लिए दूसरे दिन गुरुवार को चार प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये. साथ ही दोनों सीटों के लिए कुल नौ प्रत्याशियों नामांकन पत्र भी खरीदे.

  • बाड़मेर व जैसलमेर से भी गर्म शहर

    जमशेदपुर सहित आसपास के इलाकों में तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. सोमवार को शहर का अधिकतम तापमान 41.8 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. अप्रैल माह में वर्ष 2018 में अधिकतम तापमान का रिकाॅर्ड टूट गया. सोमवार दो वर्ष में अप्रैल माह का सबसे गर्म दिन रहा. इससे पहले 2018 में पारा 41 डिग्री तक पहुंचा था. यह सबसे गर्म अप्रैल रहा. अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक रहा.

  • एमजीएम अस्पताल में इलाज हुआ दूर, अब मरीजों को रेफर करने पर अधिक है ध्यान

    एमजीएम अस्पताल में इलाज कराने पहुंच रहे गंभीर मरीजों को संसाधन और कर्मचारियों की कमी बता कर दूसरे अस्पतालों में रेफर कर दिया जा रहा है. पैसे की कमी के कारण गरीब मरीज परिजनों द्वारा घर ले जाकर झाड़ फूंक कराने की बात कह रहे हैं. जिनके पास संसाधन वह एमजीएम से मरीजों को हटाकर दूसरे अस्पताल ले जा

  • फॉर्म रद्द होने वाले रेलकर्मी भी दे सकेंगे परीक्षा

    दक्षिण-पूर्व जोन में सहायक लिपिक की विभागीय परीक्षा में रद्द फर्म वाले रेलकर्मी भी परीक्षा दे सकेंगे. ब्लैक की जगह ब्लू कलर से आवेदन भरने के कारण कई आवेदन रद्द कर दिये गये थे. मेंस कांग्रेस के महासचिव एसआर मिश्रा ने गार्डेनरीच में यह मामला उठाया और कार्मिक विभाग को पत्र भेजा था. इसके बाद रद्द आवेदन को सही करने का आदेश मंडल को जारी किया है.

  • जमशेदपुर : भाजपा ने तीन राज्यों में स्पेशल पावर एक्ट को खत्म कर दिया : डॉ अजय

    जमशेदपुर : कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने कहा कि भाजपा देशभक्ति का सर्टिफिकेट बांट रही है. जनता से जुड़े मुद्दे व उनकी नीतियों के खिलाफ बात करनेवाले को वह देशद्रोही करार दे रही है. कांग्रेस ने आर्म्ड फोर्स स्पेशल पावर एक्ट के लिए अपने वचन पत्र में सिर्फ समीक्षा करने की बात लिखी, तो भाजपा वाले हंगामा मचाने लगे. पर असलियत यह है कि उस एक्ट को त्रिपुरा, मेघालय अौर अरुणाचल प्रदेश से भाजपा ने पहले ही हटा दिया है. डॉ अजय गुरुवार को जमशेदपुर में पत्रकारों से बात कर रहे थे. मौके पर जमशेदपुर से झामुमो प्रत्याशी चंपई सोरेन भी थे. यह बताया गया कि वह 22 अप्रैल को नामांकन करेंगे.

  • जमशेदपुर : जांच दल के सामने नहीं आये दिनेश, आप से निकालने व टिकट वापस लेने की अनुशंसा

    जमशेदपुर : 30 लाख रुपये मांगने के स्टिंग में फंसे आप नेता दिनेश महतो गुरुवार को सात सदस्यीय जांच कमेटी के समक्ष पेश नहीं हुए. दिनेश महतो जमशेदपुर लोकसभा सीट पर पार्टी के प्रत्याशी हैं.

  • जमशेदपुर : लालू प्रसाद पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने में मामला दर्ज

    जमशेदपुर : फेसबुक पर लालू प्रसाद पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने में साइबर थाना में कांग्रेसी नेता ज्योतिष कुमार यादव ने टाटा मोटर्सकर्मी दयाशंकर तिवारी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. ज्योतिष ने फेसबुक पर वर्तमान राजनीति को लेकर एक पोस्ट किया था.

  • जमशेदपुर : टाटा स्टील के लाइम प्लांट में स्थायी कर्मी का शव बरामद

    जमशेदपुर : टाटा स्टील के लाइम प्लांट में मंगलवार की रात पौने दो बजे वैगन व ट्रैक के बीच से कंपनी के स्थायी कर्मचारी अनिल कुमार उपाध्याय (52) का शव बरामद किया गया. कंपनी प्रबंधन ने एंबुलेंस से शव को टाटा मेन हाॅस्पिटल भेज दिया. बिष्टुपुर पुलिस ने इस मामले में एफआइआर दर्ज की. घटना की सूचना मिलने के बाद बुधवार की सुबह टीएमएच पहुंचे परिजनों ने हत्या की आशंका जतायी. परिजनों ने पुलिस को लिखित शिकायत दी. देर शाम समझौते के बाद शिकायत वापस ले लिया.

  • जमशेदपुर : आप प्रत्याशी दिनेश महताे फंसे स्टिंग में, 30 लाख रुपये मांगे

    जमशेदपुर : जमशेदपुर लाेकसभा से आप (आम आदमी पार्टी) के अधिकृत प्रत्याशी दिनेश महताे स्टिंग अॉपरेशन का शिकार हाे गये हैं. अॉडियाे में वे किसी से 30 लाख रुपये की धनराशि की मांग करते हुए सुने जा रहे हैं.

  • जमशेदपुर : साइट इंजीनियर का अपहरण, चार घंटे में पुलिस ने किया बरामद, तीन गिरफ्तार

    जमशेदपुर :जमशेदपुर की कंस्ट्रक्शन कंपनी श्री साई इंजी कॉम प्राइवेट लिमिटेड के साइट इंजीनियर रमेश कुमार(45) का मंगलवार को चौका के दियानी से अपराधियों ने अपहरण कर लिया. कंपनी आरइओ के सड़क निर्माण का काम कर रही है.