• बरकट्ठा : वन विभाग ने अवैध लकड़ी का बोटा लदे ट्रैक्टर को किया जब्‍त

    गोरहर थाना क्षेत्र से वन विभाग के अधिकारियों ने अवैध लकड़ी बोटा लदे ट्रैक्टर को जब्‍त किया है. बरही वन क्षेत्र रेंजर गोरखनाथ एवं फोरेस्टर एसएल दास के नेतृत्व में कार्यवाई की गयी. अधिकारी ने मिली गुप्त सूचना पर गुरुवार की रात्रि को तुर्कडीहा जंगल से लकड़ी लदा ट्रैक्टर को पकड़ा.

  • चौपारण : सड़क दुर्घटना में पारा शिक्षक की मौत, स्‍कॉर्पियो जब्‍त

    प्रखंड के जीटी रोड स्थित पीपरा के पास स्‍कॉर्पियो की चपेट में आने से पारा शिक्षक मो सलाउद्दीन अंसारी (43 वर्ष) की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी. घटना शुक्रवार को उस समय हुई जब सलाउद्दिन अपने बाइक से केवला गांव जा रहे थे. मृतक अंसारी कटकमसांड ब्लॉक के ढोढवा गांव का रहने वाले थे.

  • हजारीबाग नगर निगम क्षेत्र को मिल सकती है थ्री स्टार रेटिंग

    हजारीबाग का निगम क्षेत्र अब थ्री स्टार शहर बनेगा. इसकी रेटिंग के लिए हजारीबाग नगर निगम ने प्रस्ताव नगर विकास विभाग को भेजा है. थ्री स्टार रेटिंग का मतलब शहर कचरामुक्त शहर होगा. इसके पूर्व जनवरी 2019 में हजारीबाग शहर को टू स्टार का दर्जा प्राप्त था. यह मान्यता 31 दिसंबर 2019 तक है.

  • परीक्षा में धांधली के आरोपियों पर होगा केस

    डाक विभाग के विभागीय परीक्षा में धांधली के आरोपियों पर प्राथमिकी दर्ज होगी. डाक महाध्यक्ष शशि शालिनी कुजूर ने गड़बड़ी करनेवाले दो लोगों को चिह्नित कर जांच की कार्रवाई की बात कही है.

  • श्रद्धालु करेंगे सिडनी के मंदिर का दर्शन

    हजारीबाग के श्रद्धालु इस बार दुर्गा पूजा में आस्ट्रेलिया के सिडनी स्थित मंदिर का प्रारूप देखेंगे. हुरहुरू दुर्गा पूजा महासमिति की ओर से इस बार भव्य पंडाल का निर्माण किया जा रहा है. 75 फीट ऊंचे मंदिर के प्रारूप को दर्शक दूर से ही देख पायेंगे. पंडाल के निर्माण को लेकर कुल 28 कारीगर दिन रात लगे हुए हैं.

  • उरीमारी में झामुमो नेता गहन टुडू की गोली मार कर हत्या

    उरीमारी : झामुमो के केंद्रीय सदस्य सह विस्थापित मोर्चा के सचिव गहन टुडू की रविवार दोपहर करीब दो बजे अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी. गोली उनके गरदन में लगी थी.

  • 54 गौवंश के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार, तीन ट्रक में भरकर बिहार से बंगाल भेजी जा रही थी गायें

    बरकट्ठा : झारखंड के हजारीबाग जिला में पुलिस ने 54 गौवंश के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. गायों को तीन ट्रक में भरकर बिहार से पश्चिम बंगाल भेजा जा रहा था. हजारीबाग के एसपी मयूर पटेल के निर्देश पर गोरहर थाना पुलिस ने अवैध मवेशी लदे ट्रक को जब्त किया.

  • हजारीबाग मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की पढ़ाई शुरू

    हजारीबाग मेडिकल कॉलेज में गुरुवार से एमबीबीएस के प्रथम सत्र की पढ़ाई शुरू हो गयी. पहले दिन मेडिकल कॉलेज के लेक्चर थिएटर में अॉरिएंटेशन कार्यक्रम में प्रथम बैच के 71 मेडिकल विद्यार्थी शामिल हुए. इनका प्राचार्य, प्रोफेसर, डॉक्टरों व स्टॉफ से परिचय कराया गया. प्राचार्य एसके सिंह ने विद्यार्थियों को पाठ्यक्रम से संबंधित जानकारी दी.

  • पीएचडी विभाग के कर्मी ने लगायी फांसी

    पीएचडी विभाग के चतुर्थवर्गीय कर्मचारी उमेश खलखो (पिता-चंद्र खलखो) ने बुधवार की रात वार्ड 36 के पतरातू बस्ती स्थित आवास में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. घटना रात करीब 11 बजे की है. मामले को लेकर मृतक की पत्नी श्यामजीरा खलखो ने कोर्रा थाना में आवेदन दिया है.

  • वाहन से मिला 10 लाख रुपये का गांजा, महिला समेत तीन गिरफ्तार

    बरही थाना पुलिस ने गुरुवार को गुप्त सूचना के आधार पर एक टाटा सूमो (डब्लूबी-02एबी-3793) से चेकिंग के दौरान 92.5 किलो गांजा बरामद किया है. जब्त गांजा की कीमत करीब 10 लाख रुपये आंकी गयी है. वाहन में कुल पांच लोग सवार थे. जिसमें दो पुरुष, एक महिला, एक नाबालिग लड़की व एक सात साल का बच्चा भी था.

  • थम नहीं रहा है अफवाहों का दौर, शिकार हो रहे हैं निर्दोष

    विष्णुगढ़ : हजारीबाग के विष्णुगढ़ थाना अंतर्गत बनासो पंचायत के अदिवासी गांव गोबरबसुआ में मंगलवार को बच्चा चोर समझ कर बिजली का सर्वे करने आये अहमद सिद्दीकी नामक व्यक्ति की पिटाई भीड़ ने कर दी. वह यूपी का रहनेवाला है. वह बनासो पंचायत के तेलनियादह में बिजली कार्य का सर्वे करने पहुंचा था. इसी दौरान ग्रामीणों ने उसे घेर लिया, जिसके बाद उसकी जम कर पिटाई कर दी. इसकी जानकारी मिलते ही भाजपा नेता सुरेश राम, धनी राम मांझी वहां पहुंचे और उसे भीड़ से बचाया. बाद में विष्णुगढ़ सीएचसी में उसका इलाज कराया गया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • छात्रों ने जाना साहित्यकारों का वृतांत

    आइसेक्ट विश्वविद्यालय, हजारीबाग की पुस्तक यात्रा इंटर साइंस कॉलेज, हजारीबाग पहुंची. यहां कॉलेज परिसर में विद्यार्थियों के लिए किताबों की प्रदर्शनी लगायी गयी. वहीं विभिन्न लेखकों, कवियों, विचारकों व साहित्यकारों के पोस्टर भी लगाये गये. प्रदर्शनी में विभिन्न लेखकों, साहि

  • कम यूनिट की खपत पर मीटर की होगी जांच

    हजारीबाग के शहरी क्षेत्र में 38 प्रतिशत बिजली का नुकसान हो रहा है. बिजली विभाग की ओर से सभी उपभोक्ताओं को बिल तो दे दी जा रही है, लेकिन नुकसान की भरपाई नहीं हो पा रही है. हजारीबाग शहर में करीब 32 हजार बिजली उपभोक्ता हैं. इन उपभोक्ताओं की मीटर रीडिंग प्रत्येक माह निजी कंपनी के माध्यम से करायी जाती है.

  • 1911 से इस गांव में हिंदू समुदाय के लोग मनाते आ रहे मुहर्रम, गांव के बीच बना है इमामबाड़ा

    हजारीबाग जिले के चौपारण प्रखंड के डुमरी गांव में सेवा निवृत्त पुलिस निरीक्षक बालेश्वर साव का परिवार 1911 से मोहर्रम के अवसर पर तजिया उठाते आ रहा है. डुमरी गांव में शत प्रतिशत हिन्दू सामुदाय के लोग हैं, बावजूद गांव के बीचो-बीच सदियों से इमामाबाड़ा का चौका बना हुआ है. जहां आज भी हर वर्ष मोहर्रम के अवसर पर फातिया का रश्म हिन्दू सामुदाय के लोगों द्वारा किया जाता है.

  • झारखंड में अराजकता का माहौल : हेमंत सोरेन

    हजारीबाग/रांची : झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा का 65 पार का नारा खोखला साबित होगा. राज्य में अराजकता का माहौल है. सरकार भ्रष्टाचार से बचने के लिए सरकारी योजनाओं के बह जाने पर चूहा कुतरने की बात कह रही है.

  • अभूतपूर्व संकट से गुजर रही देश की अर्थव्यवस्था - यशवंत सिन्हा

    हजारीबाग : पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा है कि अर्थव्यवस्था अभूतपूर्व संकट का सामना कर रही है. बाजार में कोई ताजा निवेश नहीं है. सरकार के पास विकास पर खर्च करने के लिए पैसा नहीं है. निजी क्षेत्रों का निवेश दो दशकों में पहले जैसा नहीं हुआ है. उद्योग व उत्पादन खत्म हो गया है. कृषि संकट में है. विमुद्रीकरण एक अस्वाभाविक आर्थिक आपदा साबित हुआ है. जीएसटी ने भी कहर ढाया है. आरबीआइ से 1.76 लाख करोड़ सरकार ले रही है. श्री सिन्हा देश की आर्थिक स्थिति पर ‘प्रभात खबर’ से बातचीत कर रहे थे.

  • वारदात : चौपारण में बच्चा चोर समझ विक्षिप्त पर टूटी भीड़

    प्रखंड के चैथी एवं नगवां गांव के बीच शुक्रवार को भीड़ हाथों पिटाई से एक युवक की जान जाने से बच गयी. सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत पहुंची और युवक को भीड़ के चंगुल से बचा लिया.

  • बरही में एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का शिलान्यास कार्यक्रम स्थगित

    हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के बरही में प्रस्तावित एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का शिलान्यास कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है. शिलान्यास सात सितंबर को केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान व राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास को संयुक्त रूप से करना था.

  • बड़कागांव के होरम में जदयू की बैठक

    प्रखंड के होरम गांव में जनता दल यूनाइटेड की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता विनोद कुमार राणा ने की, संचालक विजय कुमार महतो ने किया. बैठक में बड़कागांव एवं केरेडारी के कार्यकर्ता शामिल हुये.

  • चौपारण : दबंगों ने हड़प ली दिव्यांग महेश की जमीन, डीसी से लगायी मदद की गुहार

    प्रखंड के ग्राम पंचायत गोबिंदपुर के सेलहारा खुर्द निवासी दिव्यांग महेश यादव, पिता चोलो यादव ने उपायुक्त हजारीबाग को लिखित आवेदन देकर मदद की गुहार लगायी है. दिव्यांग महेश द्वारा दिये गये आवेदन में कहा गया है कि उक्त ग्राम के खाता नंबर 48, प्लॉट नंबर 2394, रकवा 10 डिसमिल जमीन अंचल कार्यालय द्वारा उनकी पत्नी फुलवा देवी के नाम बंदोबस्त के द्वारा उन्हें मिला है.

  • चौपारण में पुलिस के प्रयास से मॉब लिंचिंग की घटना होते-होते रह गयी

    प्रखंड के चैथी एवं नगवां गांव के बीच मॉब लिंचिंग की घटना होते-होते रह गयी. पुलिस की चौकसी और प्रयास के बाद अर्द्ध विक्षिप्‍त की जान बच सकी. सूचना पर त्वरित हरकत में आये थाना प्रभारी नितिन कुमार सिंह पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच गये और ग्रामीणों के भीड़ के बीच फंसे युवक को अपने कब्जे में कर थाने ले गयी.

  • हजारीबाग में 10 हजार रुपये रिश्वत ले रही थी महिला मुखिया, एसीबी ने किया गिरफ्तार

    हजारीबाग : झारखंड की राजधानी से करीब 100 किलोमीटर दूर स्थित हजारीबाग जिला में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने एक महिला मुखिया को गिरफ्तार किया है. मुखिया को 10 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है. मुखिया के साथ उसके देवर को भी एसीबी की टीम ने धर दबोचा है. मुखिया का नाम यशोदा देवी और उसके देवर का नाम निर्मल साव है.

  • अच्छी पहल : ग्रामीणों ने रैयती जमीन दानकर श्रमदान से बना रहे हैं सड़क

    प्रखंड के ग्राम पंचायत बसरिया के ग्रामीणों ने आवा गमन बाधा होते देख निजी जमीन को दानकर सड़क बनाने उतर गये. ग्रामीणों ने बैठक कर करीबन ढाई किमी निजी जमीन पर भूस्वामियों द्वारा दानपत्र लेकर सड़क निर्माण का काम शुरू किया है. इसके लिए ग्रामीणों ने विधिवत भूमि पूजन कर मंगलवार को सड़क निर्माण कार्य की शुरुआत किया.

  • शमी हत्याकांड में चार लोगों को उम्रकैद

    शमी हत्याकांड के चार अभियुक्तों मो लल्लू उर्फ नसीमुल्लाह, मो कल्लू उर्फ कलीमुल्लाह, मो इश्तेयाक व मो शाहजहां उर्फ सन्नू को आजीवन कारावास की सजा सुनायी गयी है. सोमवार को तृतीय अपर सत्र न्यायाधीश कौशल किशोर झा की अदालत में सुनवाई पूरी हुई.

  • यह उपलब्धि विकास के िलए अहम

    भारतीय जीवन बीमा निगम मंडल के प्रथम प्रीमियम व्यवसाय में हजारीबाग मंडल को देश में पांचवां व पटना जोन के पूर्व मध्य क्षेत्र में पहला स्थान मिला है. प्रथम प्रीमियम में कुल व्यवसाय 432.78 करोड़ रुपये का किया गया है. उक्त बातें एलआइसी के 63 वर्ष पूरा होने पर वरिष्ठ मंडल प्रबंधक सूर्य नारायण पंडा ने जुलू पार्क स्थित सभागार में पत्रकार सम्मेलन में कही.

  • सुहागिनों ने पति की लंबी उम्र की मन्नत मांगी

    जिले में सोमवार को धूमधाम से हरितालिका(तीज) का पर्व मनाया गया. सुहागिनों ने अपने अखंड सुहाग की कामना को लेकर निर्जला उपवास कर सोमवार को भगवान शिव व माता पार्वती की पूजा-अर्चना की. सुहागिनों ने पति की लंबी उम्र व सुख-समृद्धि की मन्नत मांगी. कुंवारी व सौभाग्यवती स्त्रियों ने गौरी शंकर की पूजा साढ़े पांच बजे से शुरू की, जो देर शाम तक चलती रहीं.

  • हजारीबाग : बीएसएफ बहाली दौड़ में गिरा अभ्यर्थी, मौत

    दारू (हजारीबाग) : बीएसएफ में बहाली के लिए दौड़ लगा रहे अनुराग कुमार यादव की मौत हो गयी. हजारीबाग स्थित बीएसएफ मेरू कैंप में शुक्रवार सुबह आठ बजे यह घटना हुई.

  • बीएसएफ : बहाली दौड़ के दौरान गिर कर बेहोश, अभ्यर्थी की मौत

    बीएसएफ में बहाली के लिए दौड़ लगा रहे अनुराग कुमार यादव की मौत हो गयी. हजारीबाग स्थित बीएसएफ मेरू कैंप में शुक्रवार सुबह आठ बजे यह घटना हुई. अनुराग बहाली के लिए निर्धारित पांच किमी की दौड़ पूरी करने से महज 300 गज की दूरी पर था, तभी गिर कर बेहोश हो गया.

  • अभियंताओं की लापरवाही से टूटा कोनार सिंचाई परियोजना का तटबंध

    कोनार सिंचाई परियोजना का तटबंध 28 अगस्त की रात टूटने के बाद तीन सदस्यीय टीम ने जांच कर रिपोर्ट विभाग को सौंप दी है. रिपोर्ट में कार्यपालक समेत तीन अभियंता दोषी पाये गये हैं.

  • तैलिक समाज ने लगाये 150 फलदार पौधे

    झारखंड तैलिक समाज ने शुक्रवार को झील परिसर में फलदार वृक्षों के पौधे लगाये. इसका नेतृत्व जिलाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद ने किया. उन्होंने कहा कि 151 फलदार पौधों की सुरक्षा

  • बरकट्ठा पुलिस ने अंतरजिला अपराधी सुरेश साव को हथियार के साथ किया गिरफ्तार

    चलकुशा थाना पुलिस ने अंतरजिला अपराधी को हथियार के साथ गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. इसकी जानकारी बरही पुलिस उपाधीक्षक मनीष कुमार एवं बरकट्ठा पुलिस निरीक्षक अशोक कुमार राम ने बरकट्ठा थाना में प्रेस कांफ्रेंस कर दी. डीएसपी ने बताया कि गोरहर थाना प्रभारी शंभुनंद ईश्वर एवं चलकुशा थाना प्रभारी राजेश कुमार श्रीवास्तव ने पुलिस बल के साथ कार्यवाई की.

  • बरकट्ठा : समारोह में संबंधी के घर आये बच्चे की कुएं में डूबने से मौत

    बरकट्ठा डागडीह ग्राम में अपने संबंधी के घर आये बच्चे की कुएं में डुबने से मौत हो गयी. बुधवार की शाम बरकट्ठा डागडीह में खेलने के दौरान ग्राम चांदगढ बेड़ोकला निवासी विशुन कुमार (तीन वर्ष), पिता बालेश्वर यादव कुएं में गिर पड़े. जिन्हें घरवालों ने ग्रामीणों के मदद से कुएं से बाहर निकाला.

  • हजारीबाग : कोनार में सोलर सिस्टम से बिजली बनायेंगे : रघुवर दास

    हजारीबाग : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि कोनार सिंचाई परियोजना के टनेल से सोलर सिस्टम से बिजली उत्पादन होगा. यह बिजली गांवों तक पहुंचेगी. शहर और गांव में बिजली आपूर्ति का अंतर समाप्त करना है. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस योजना को और आधुनिक बनाया जायेगा. सीएम ने हजारीबाग में बुधवार को झारखंड का दूसरी सबसे बड़ी कोनार सिंचाई परियोजना समेत 34 योजनाओं का उदघाटन और 68 योजनाओं का शिलान्यास किया.

  • कोनार में सोलर सिस्टम से बिजली बनायेंगे : रघुवर

    मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि कोनार सिंचाई परियोजना के टनेल से सोलर सिस्टम से बिजली उत्पादन होगा. यह बिजली गांवों तक पहुंचेगी. शहर

  • 2.16 लाख सखी मंडल को बनाया जायेगा स्वावलंबी

    मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि देश को आगे बढ़ाने के लिए महिला शक्ति को भी आगे बढ़ाना होगा. 2.16 लाख सखी मंडल को स्वरोजगार से जोड़ स्वावलंबी बनाया जा रहा है. प्रत्येक पंचायत में दो-दो उज्जवला दीदी का चयन हुआ है. उज्जवला दीदी गांवों में घुमकर सूची तैयार करेंगी, जिन्हें उज्जवला योजना से गैस नहीं मिल पाया है.

  • तीन निर्दोष की जान जाने से बची

    हजारीबाग समेत आसपास के इलाके में बच्चा चोर की अफवाह के बाद निर्दोष के साथ मारपीट का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. प्रखंड के केंदुआ गांव में बुधवार को एक बार फिर ऐसी घटना घटी. बताया जाता है कि बच्चा चोर समझ ग्रामीण मानसिक रूप से बीमार एक व्यक्ति पर टूट पड़े.

  • कभी भी ध्वस्त हो सकता है कोनार नदी का पुल

    हजारीबाग रोड स्थित कोनार नदी पुल की स्थिति जर्जर है. इस पुल से होकर छोटी-बड़ी गाड़ियां गुजरती है. इस कारण कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है.

  • हजारीबाग : बरियौन रेलवे पुल का हाई बैरियर गिरा, पलमा-केशवारी रोड जाम

    बरियौन में हाइवा ट्रक के टक्कर से रेलवे पुल का हाई बैरियर गिर गया. जिससे बड़ा हादसा टल गया. बैरियर गिरने से पलमा-केशवारी रोड पूरी तरह से जाम हो गया.

  • खत्‍म हुआ 42 वर्षों का इंतजार: कोनार सिंचाई परियोजना का हुआ शुभारंभ, 85 गांव को सिंचाई के लिए मिलेगा पानी

    विष्णुगढ़ : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को 42 वर्षों के लंबे इंतजार के बाद हजारीबाग के विष्णुगढ़ में 7 किमी अंडरग्राउंड टनल वाले कोनार सिंचाई परियोजना का उद्घाटन किया. उद्घाटन कार्यक्रम में पहुंचे श्री दास ने कहा कि सूबे के किसान परिवारों में अब खुशहाली का दौर आ चुका है. भाजपा सरकार ने किसानों की बेहतरी के लिए कृषि आशीर्वाद योजना की शुरूआत की. सिंचाई परियोजना के संबंध में उन्होंने कहा कि इससे हजारों किसानों की खेतों तक पानी पहुंचेगा और उनकी फसल लहलहाती नजर आएगी.

  • हजारीबाग की बेटी अंशिका बनी मिस टीन साइनिंग स्टार

    दिल्ली के टिवोली ग्रैंड रिसॉर्ट में आयोजित 22वीं मिस एंड मिस्टर टीन इंडिया प्रतियोगिता में हजारीबाग की अंशिका रानी ने बेहतर प्रदर्शन किया है. अंशिका को मिस टीन साइनिंग स्टार 2019 के खिताब से नवाजा गया. अंशिका को यह पुरस्कार अभिनेता अस्मित पटेल व अयूब खान ने दिया. खिताब जीत कर अंशिका ने हजारीबाग के साथ-साथ झारखंड का नाम रोशन किया है.

  • अब ग्राहकों को मिलेगी सभी प्रकार की सुविधाएं : कुजूर

    पदमा में उप डाकघर के नवनिर्मित आधुनिक भवन का उद्घाटन प्रधान डाकपाल जेनरल झारखंड शशि शालिनी कुजूर ने किया. मौके पर डाक अधीक्षक हजारीबाग एसपी मंडल, सहायक डाक अधीक्षक अनिल गुप्ता व जिप सदस्य बसंत नारायण मेहता उपस्थित थे. मौके पर श्रीमती कुजूर ने कहा कि पदमा डाकघर वर्षों पुराना है और जिले की एक महत्वपूर्ण शाखा है. इस आधुनिक भवन में अब सभी ग्राहकों को पूरी सुविधा उपलब्ध होगी.

  • शुभम की मौत या हत्या, जांच के बाद होगा खुलासा: डीएसपी

    बच्चा चोर की अफवाह में दारू थाना क्षेत्र के जिनगा गांव में एक युवक की मौत बीते 24 अगस्त की रात हो गयी थी. मृतक शुभम सिंह कोय निवासी पंकज सिंह के पुत्र है. मृतक के पिता पंकज सिंह ने उनके ही दोस्तों पर हत्या करने का आरोप लगाया है. फर्द बयान में कई युवकों को नामजद बना कर हत्या का संदेह जताया है.

  • हजारीबाग : चरही घाटी में टेलर व टैंकर में जबर्दस्त टक्कर, बीच सड़क पर पलटा टेलर, आवागमन ठप

    हजारीबाग : बिहार और झारखंड को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग NH33 पर रविवार को दो वाहनों की भीषण टक्कर हो गयी. इसमें टेलर सड़क पर पलट गया. दोनों वाहनों के चालक और उपचालक गंभीर रूप से घायल हो गये. दुर्घटना के बाद सड़क पर आवागमन ठप हो गया. चरही घाटी के दोनों ओर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गयीं.

  • हजारीबाग : बच्चा चोर होने के संदेह में भीड़ के हत्थे चढ़ी महिला, बची

    हजारीबाग : हजारीबाग के सिलवार चौक के पास शुक्रवार की शाम भीड़ उस वक्त उग्र हो गयी, जब एक महिला पर किसी ने बच्चा चोरी करनेवाले गिरोह के सदस्य होने का आरोप लगा दिया. भीड़ उस महिला पर टूट पड़ी. लोग उसके साथ मारपीट करने लगे. घटना की सूचना मिलते ही वहां एसडीओ मेघा भारद्वाज पहुंचीं और महिला को भीड़ से बचाया.

  • बाराचट्टी में दहेज लोभियों की बलि चढ़ी चौपारण की बेटी देवंती, दो बच्चों के सिर से उठा मां का साया

    सरकार या समाज के अग्रणी लोगों के लाख प्रयास के बावजूद भी दहेज को लेकर विवाहित महिलाओं की हत्या का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक ऐसे ही सनसनीखेज हत्या का मामला शुक्रवार को प्रकाश में आया है. जहां चौपारण के हथिन्दर गांव की बेटी देवंती देवी (25 वर्ष), पति- भोला प्रजापती की हत्या बाराचट्टी के रटनी गांव में दहेज लोभी ससुराल वालों ने मिलकर कर दी. देवंती दो बच्चे की मां थी.

  • समाजसेवा के क्षेत्र में बेहतर काम के लिए राष्‍ट्रपति के हाथों सम्‍मानित होंगे चौपारण के रवि कुमार

    प्रखंड के ग्राम पंचायत दैहर निवासी रवि कुमार का चयन राष्ट्रीय सम्मान के लिए हुआ है. बीआईटी, मेसरा में पढ़ाई के साथ समाज सेवा के क्षेत्र में बेहतर काम करने लिए उन्‍हें यह सम्मान दिया जा रहा है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति भवन में 24 सितंबर को रवि को सम्मानित करेंगे. रवि कुमार देश के कोने-कोने से चयनित 30 लोगों को पुरस्कार मिलने वालों की सूची में पांचवें स्थान पर हैं.

  • हजारीबाग में चार माह से अगवा युवती का शव जंगल से बरामद

    इचाक (हजारीबाग) : हजारीबाग के इचाक मोड़ के पास से 13 अप्रैल 2019 को अगवा दलित युवती रूबी कुमारी का नर कंकाल चार माह बाद बुधवार को नगवां के रोतरा जंगल से बरामद किया गया. इचाक पुलिस ने जेसीबी से जमीन की खुदाई करवायी, तब कंकाल मिला. परिजनों ने जींस पैंट व टी-शर्ट भी मृतका की पहचान की. इस हत्याकांड में फरार जेसीबी चालक शशिकांत मेहता की गिरफ्तारी से पूरे मामले का खुलासा हुआ.

  • जहां यात्री शेड हैं, वहां खड़े रहते हैं वाहन

    हजारीबाग शहर के अधिकांश चौराहों व मुख्य मार्गों के यात्री शेड जर्जर व गायब हो गये हैं. बारिश होने पर शहर में कहीं भी सिर छुपा कर बारिश से बच नहीं सकते है. यात्री, रिक्शा व टेंपो चालकों के लिए बने शेड का नगर निगम द्वारा कोई रखरखाव नहीं किया गया. शहर में कांग्रेस ऑफिस चौक, कोल टैक्स चौक, कचह

  • दो बाइक बरामद, दो हिरासत में भेजे गये

    विष्णुगढ़ पुलिस ने थाना क्षेत्र के नरकी मोड़ से दो बाइक बरामद की है. साथ ही दो लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में हजारीबाग भेज दिया है. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि नेरकी मोड़ में कुछ लोग चोरी की बाइक बेचने की बात कर रहे थे. इस सूचना के तहत पुलिस ने छापेमारी की.

  • एनएच 33 फोरलेन निर्माण में क्रॉसिंग नहीं, परेशानी

    एनएच-33 फोरलेन सड़क निर्माण के दौरान सूरजपुरा के पास कट (क्राॅसिंग) नहीं छोड़ने से आमलोगों के साथ-साथ स्कूली बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सड़क के एक तरफ सूरजपुरा पंचायत की लगभग पांच हजार की आबादी रहती है. सड़क की दूसरी तरफ उच्च विद्यालय सूरजपुरा, पंचायत मुख्यालय, डाॅ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय उवि, स्वास्थ्य उपकेंद्र सूरजपुरा, वि

  • निगम क्षेत्र में 23.2 करोड़ की लागत से बनेगी नाली-सड़क

    हजारीबाग नगर निगम क्षेत्र के 36 वार्डों में 23.2 करोड़ रुपये की लागत से नाली व पीसीसी सड़क का निर्माण होगा. इसके लिए प्रशासनिक स्वीकृति दे दी गयी. शनिवार को निगम बोर्ड की बैठक में विभिन्न योजनाओं पर चर्चा के बीच सहमति जतायी गयी. बैठक में कहा गया कि प्रत्येक वार्ड में 20 लाख रुपये की लागत से पीसीसी पथ और 40 लाख रुपये की लागत से कवर नाली का निर्माण होगा.

  • आज जिले के कई इलाके में बाधित रहेगी बिजली

    जिले में सदर के डेमोटांड़, बड़कागांव, केरेडारी, टंडवा, दारू, टाटीझरिया प्रखंड में बिजली अलग-अलग समय पर बाधित रहेगी. सुबह 10 से तीन बजे तक डेमोटांड़ विद्युत सब-स्टेशन की बिजली बाधित रहेगी.

  • एसपी पटेल ने किया कोर्रा थाना का निरीक्षण

    हजारीबाग एसपी मयूर पटेल ने शनिवार को कोर्रा थाना का निरीक्षण किया. एसपी ने निरीक्षण के दौरान थाना के पंजी को देखा. वहीं मालखाना पंजी, थाना खतियानी, अपराध निर्देशिका, स्थायी वारंटी पंजी, फरारी पंजी, थाना के तख्ती आदि की जानकारी पुलिसकर्मियों से ली. एसपी ने थाना प्रभारी अरविंद कुमार सिंह को निरीक्षण के दौरान कई दिशा निर्देश दिये.

  • 58 शिक्षकों को बांटा गया नियुक्ति पत्र

    नगर भवन में 58 शिक्षकों के बीच नियुक्ति पत्र बांटे गये. जिप अध्यक्ष सुशीला देवी एवं बरही विधायक मनोज यादव ने नियुक्ति पत्र का वितरण किया. मौके पर जिला शिक्षा पदाधिकारी लुधी कुमारी समेत शिक्षा विभाग के कर्मी व बड़ी संख्या में शिक्षक-शिक्षिकाएं मौजूद थे. 50 हिंदी शिक्षक, दो भूगोल एवं तीन अंग्रेजी के शिक्षकों को भी नियुक्ति पत्र दिये गये.

  • नक्सली को ढेर करनेवाले चार जवानों को शौर्य पदक

    सलाउद्दीन, हजारीबाग/रांची : जून 2000 में हजारीबाग जिला के चौपारण थाना क्षेत्र अंतर्गत नावागढ़ में माओवादियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई थी. इसमें एरिया कमांडर लोहा सिंह उर्फ मोहन उर्फ मनोज भुइयां मारा गया था. उसके पास से एक कारबाइन समेत 47 कारतूस बरामद किये गये थे. उस वक्त हजारीबाग की एसपी शोभा अोहतकर थीं. उनके तुरंत स्थानांतरण होने के बाद दीपक वर्मा नये एसपी बने.

  • जेठानियों ने दूसरी शादी करने का आरोप लगा कर देवरानी को पीटा, फिर काटे बाल

    जेठानियों ने देवरानी सुनीता कच्छप पर दूसरी शादी का आरोप लगा कर मारपीट करते हुए उसके बाल काट दिये. यह घटना कोर्रा थाना के हुरहुरु पतरातू मुहल्ले की है. इस मामले में सुनीता कच्छप के पति ने कोर्रा थाना में आवेदन दिया है. पुलिस ने किशुन कच्छप के आवेदन पर जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

  • चावल चोरी करते पकड़े गये दो लोगों को ले गयी धनबाद रेल पुलिस

    पदमा रेलवे स्टेशन व कुरहागढ़ा के बीच ट्रेन से चावल चोरी करने मामले में पकड़े गये दो आरोपियों को धनबाद रेल पुलिस के साथ धनबाद भेज दिया गया. पकड़े गये आरोपियों में ऊपरी टोला मंझगावां मयूरहंट चतरा के पप्पू यादव व धीरज ठाकुर हैं. दोनों आरोपियों को रेल पुलिस ने चावल के बोरा ढोते पकड़ा था.

  • चावल चोरी करते पकड़े गये दो लोगों को ले गयी धनबाद रेल पुलिस

    पदमा रेलवे स्टेशन व कुरहागढ़ा के बीच ट्रेन से चावल चोरी करने मामले में पकड़े गये दो आरोपियों को धनबाद रेल पुलिस के साथ धनबाद भेज दिया गया. पकड़े गये आरोपियों में ऊपरी टोला मंझगावां मयूरहंट चतरा के पप्पू यादव व धीरज ठाकुर हैं. दोनों आरोपियों को रेल पुलिस ने चावल के बोरा ढोते पकड़ा था.

  • सावन की अंतिम सोमवारी पर 500 मीटर ऊंचे पर्वत पर बुढ़वा महादेव मंदिर में उमड़ी भक्‍तों की भीड़

    प्राकृतिक व धार्मिक स्‍थल 500 मीटर ऊंचे पर्वत पर स्थित बुढ़वा महादेव में सावन की अंतिम सोमवारी को अपार भीड़ उमड़ी. अंतिम सोमवारी के अवसर पर बड़कागांव, केरेडारी प्रखंड तथा आसपास के क्षेत्रों के लोगों ने रजरप्पा के भैरवी नदी से जल उठाकर 110 किलोमीटर पैदल यात्रा कर 500 मीटर ऊंचे पर्वत पर चढ़कर भगवान शंकर के शिवलिंग पर बेलपत्र के साथ जल चढ़ाया.

  • मालगाड़ी से ग्रामीणों ने तीन सौ बोरा चावल लूटा

    पदमा/मयूरहंड : हजारीबाग के पदमा थाना क्षेत्र के मंझगांवा के पास झुमरीतिलैया से हजारीबाग जा रही मालगाड़ी से ग्रामीणों ने तीन सौ बोरा चावल लूट लिया. ग्रामीणों ने करीब 15 टन चावल लूटा है. घटना रविवार सुबह 10.30 बजे की है. उक्त चावल एफसीआइ का था.

  • साहब! बचा लीजिये बापू की गाथाओं को

    रांची/हजारीबाग : हजारीबाग के प्रमंडलीय पुस्तकालय में पांच हजार से अधिक दुर्लभ पुस्तकें दीमक की भेंट चढ़ चुकी हैं. 25 लकड़ी के अलमीरा में 1915 से प्रकाशित पुस्तकों को बेतरतीब तरीके से रखा गया है. इन पुस्तकों पर मकड़ी के जाल लग चुके हैं.

  • पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के बाद जोनल कमांडर प्रदुमन शर्मा सहित दर्जन भर माओवादियों के खिलाफ मामला दर्ज

    प्रखंड के यवनपुर पंचायत के ग्राम भदेल के सतेवा जंगल मे कोबरा बटालियन एवं नक्सलियों के बीच शनिवार को मुठभेड़ हुई. घटना एक कुख्यात नक्सली लालदास मोची को कोबरा ने मार गिराया. घटना के बाद मगध जोन के जोनल कमांडर प्रदुमन शर्मा सहित दर्जन भर नामी नक्सलियों के विरुद्ध चौपारण थाना कांड संख्या 179/19 के तहत धारा 143, 147, 148, 149, 186, 307, 353 भादवि 25, (1-ए) 26, 27/35 आर्म्स एक्ट, 17 सीएएल एक्ट एवं यूएपी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

  • चौपारण : चौपारण में मुठभेड़, एक माओवादी मारा गया

    चौपारण : हजारीबाग के चौपारण थाना क्षेत्र स्थित सतेवा जंगल में कोबरा बटालियन व माओवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया. वहीं कई के घायल होने की सूचना है. मारा गया नक्सली लाल दास मोची प्रदुम्न शर्मा का सदस्य था.

  • गोलियों से थर्राया सतेवा जंगल

    हजारीबाग अंतर्गत चौपारण प्रखंड का सतेवा जंगल शनिवार की अहले सुबह गोलियों की तड़तड़ाहट से घंटों गूंजता रहा. बताया जाता है कि माओवादियों के खिलाफ कोबरा बटालियन झारखंड-बिहार ने संयुक्त सर्च ऑपरेशन चलाया, जिसमें पुलिस का सामना माओवादी से हो गया.

  • देसी कट्टा के साथ गिरफ्तार

    बड़ा बाजार टीओपी पुलिस ने देसी कट्टा और जिंदा कारतूस के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान इचाक थाना क्षेत्र के तिलरा निवासी बलराम दुबे (पिता-छोटू राम दुबे) के रूप में किया गया. उसकी गिरफ्तारी सरदार चौक के पास से हुई. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

  • चौपारण : विवादित स्थल पर ग्रामीणों ने की शिवलिंग की स्थापना, पहुंची प्रशासन की टीम

    प्रखंड के ग्राम पंचायत पड़रिया में विवादित स्थल पर ग्रामीणों ने शुक्रवार को शिवलिंग की स्थापना कर दी. यह मामला आग तरह क्षेत्र में फैल गया. सूचना के बाद बड़ी संख्या में प्रशासन पड़रिया पहुंचकर ग्रामीणों को समझाने में जुटी है. उक्त स्थल पर पड़रिया के अलावा आसपास के ग्रामीण बड़ी संख्या में जुटे थे. प्रशासन की टीम ग्रामीणों के साथ बैठक कर मामला को शांत कराने के प्रयास में लगी हुई थी.

  • एनटीपीसी क्षेत्र में गैरमजरूआ जमीन की अवैध बंदोबस्ती एवं मुआवजा भुगतान की जांच पुनः शुरू

    एनटीपीसी पकरी बरवाडीह को परियोजना अधिग्रहण क्षेत्र में सरकारी जमीन की गलत तरीके से खरीद बिक्री की शिकायत पर एसआईटी की टीम ने जांच की थी. इसमें कई सरकारी अफसर, कर्मचारी के अलावा दलाल की मिलीभगत से सरकारी जमीन बेचने का मामला प्रकाश में आ रहा है. एसआईटी टीम के रिपोर्ट के बाद हजारीबाग जिला प्रशासन नेे हरकत में आते हुए जांच फिर से आरंभ कर दी है.

  • 1770 आंगनबाड़ी केंद्रों का होगा कायाकल्प

    जिला विकास समन्वय एवं मूल्यांकन समिति की बैठक गुरुवार को हुई. इसकी अध्यक्षता सांसद जयंत सिन्हा ने की. समीक्षा बैठक में श्री सिन्हा ने कहा कि नीति आयोग ने जो रैंकिंग जारी की है, उसमें योजनाओं के क्रियान्वयन में हजारीबाग जिला नंबर वन है. उन्होंने जिले के 1770 आंगनबाड़ी केंद्रों में बुनियादी सुविधा, शौचालय, सोलर, जलमीनार, सोलर लाइट को ठीक करने के आवश्यक निर्देश दिया.

  • दो अपराधी हुए गिरफ्तार : इंजीनियर पर किया जानलेवा हमला, ओएनजीसी कैंप पर की थी फायरिंग

    थाना क्षेत्र के नापोखुर्द स्थित ओएनजीसी कैंप पर फायरिंग एवं उरीमारी स्थित हरदेव सिंह कंस्ट्रक्शन के इंजीनियर रोहित कुमार मिश्रा पर गोली चलाने के मामले में पुलिस ने दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

  • एक्स-रे मशीन का नहीं हो पाया उद्घाटन

    बरही अनुमंडलीय अस्पताल में एक्स-रे मशीन का उदघाटन नहीं हो सका. बरही विधायक मनोज कुमार यादव बुधवार को उदघाटन करनेवाले थे, लेकिन अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ शशि शेखर प्रसाद सिंह

  • किसान उन्नत किस्म के पौधे से वंचित

    हजारीबाग जिले का एकमात्र सरकारी हाइटेक नर्सरी एक साल से बंद है. नर्सरी के ग्रीन हाउस और ग्रीन शेड में उन्नत किस्म के पौधों के बजाय गाजर घास और झाड़ियां उग आयी हैं. नर्सरी के शेड उजड़ चुके हैं. ग्रीन हाउस की मशीनें खराब हो रही हैं. इस हाइटेक नर्सरी को तैयार करने में लाखों रुपये खर्च किये गये थे.

  • 308 लोगों ने दान में दी जमीन आज खड़ा है भव्य महािवद्यालय

    आजादी के बाद से विष्णुगढ प्रखंड के लोगों ने शिक्षा को बढ़ावा देने का सपना देखा. क्षेत्र में एक भी इंटर कॉलेज नहीं था. प्रखंड के विद्यार्थी मैट्रिक पास करने के बाद या तो पढ़ाई छोड़ देते थे या बाहर जाते थे. गरीबों के बच्चे शिक्षा से वंचित रह जाते थे.

  • बकरीद को लेकर बड़कागांव में शांति समिति की बैठक

    बड़कागांव थाना परिसर में बकरीद और मॉब लिंचिंग को लेकर शांति समिति की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता एसडीपीओ अनिल सिंह ने किया. बैठक में दोनों समुदाय के दर्जनों लोग शामिल हुए.

  • सब्सिडी से वंचित रह गये हजारों किसान

    हजारीबाग जिले में इस वर्ष मक्का और दलहन के बीज की खरीदारी नहीं हो पायी. धान बीज की खरीदारी 700 क्विंटल में मात्र 364 क्विंटल खरीदी गयी. राज्य सरकार ने हजारीबाग जिले को 50 प्रतिशत सब्सिडी में 700 क्विंटल धान बीज खरीदने का लक्ष्य देते हुए राशि का आवंटन किया था, जबकि मक्का 50 क्विंटल, उरद 100 क्विंटल, अरहर 100 क्विंटल, मूंग 160 क्विंटल खरीदने का लक्ष्य रखा था.

  • ग्रामीणों ने दान में दी जमीन, बना विद्यालय

    प्रखंड क्षेत्र में बालिकाओं शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए ग्रामीणों ने एकजुट होकर पहल की. विद्यालय के लिए जमीन की जब जरूरत हुई, तो पूर्व प्रमुख गुरुदयाल महतो ने बालिका उवि के लिए कुल 58 डिसमिल जमीन दान कर दी. इसके बाद स्कूल की स्थापना के लिए भूदान अभियान चलाया.

  • भाजपा में उम्मीदवारी की होड़, तो यूपीए को महागठबंधन का इंतजार

    हजारीबाग जिले की पांच विधानसभा सीटों में भाजपा से उम्मीदवारी की होड़ है, वहीं यूपीए के नेताओं को महागठबंधन का इंतजार है. विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही राजनीतिक समीकरण तेजी से बदलने लगे हैं. सभी विधानसभा सीटों पर अभी से नेता ताकत झोंक रहे हैं.

  • हजारीबाग : कैदी ने फांसी लगा कर खुदकुशी की

    हजारीबाग : जेपी केंद्रीय कारा, हजारीबाग में बंदी धीरेंद्र यादव ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. वह प्रतापपुर (चतरा) के बघार गांव का रहनेवाला था.

  • हजारीबाग में 3.31 करोड़ की लागत से बनी सड़क पर एक वर्ष में ही उग आये पौधे

    हजारीबाग : राज्य की विकास योजनाओं में किस तरह राशि का बंदरबांट हुआ है, इसका उदाहरण दारू प्रखंड के इरगा पंचायत भवन से गडैया कोनार नदी तक बनी कालीकरण सड़क है. इस सड़क का निर्माण हुए साल भर भी नहीं हुए कि सड़क पर ही जंगली पौधे उगने लगे हैं. सड़क का निर्माण ग्रामीण विकास विभाग-हजारीबाग प्रमंडल ने कराया है. इसकी प्राक्कलित राशि 3.31 करोड़ रुपया है.

  • बरकट्ठा : पुलिस ने अवैध गांजा लदे वाहन को किया जब्‍त, दो आरोपी गिरफ्तार

    बरकट्ठा थाना पुलिस ने अवैध गांजा लदे मारुति कार को पकड़ा है. पुलिस ने मौके पर दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी अशोक कुमार राम ने रविवार को मिली गुप्त सूचना पर कार्रवाई किया. पुलिस ने विशाखापत्तनम से बागपत जा रही फोर्ड फिस्‍टा गाड़ी नंबर UP12U 5888 को बरकट्ठा थाना के समीप से पकड़ा है.

  • बड़कागांव : युवक ने चाकू मारकर तीन को किया घायल, ग्रामीणों ने जमकर की पिटाई

    बड़कागांव थाना अंतर्गत विश्रामपुर स्थित साप्ताहिक शनिवार बाजार में मो नौशाद, पिता गीधा मियां (पिपराडीह निवासी 32 वर्षीय) ने बाजार में ताबड़तोड़ तीन लोगों को चाकू से मारकर घायल कर दिया. तीन घायलों में दो की स्थिति गंभीर होने पर हजारीबाग सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. उक्त घटना से बाजार में अफरा-तफरी मच गयी.

  • हजारीबाग : ...जब पुलिस ने 10 बूचड़खाना को किया सील

    हजारीबाग : जिला प्रशासन ने हजारीबाग के कुरैशी मुहल्ला और चिश्तिया मुहल्ला में चल रहे अवैध बूचड़खानों में छापामारी की. छापामारी के दौरान तीन स्थानों से पुलिस ने प्रतिबंधित मांस बरामद किया. वहीं 66 गोवंश को छुड़ाया.

  • झारखंड : महिला ने तीन तलाक बोलने पर पति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी

    संसद से तीन तलाक विधेयक के पारित होने से उत्साहित हजारीबाग की एक मुस्लिम महिला ने पिछले महीने उसे तीन बार तलाक कहने को लेकर पति के खिलाफ बृहस्पतिवार को प्राथमिकी दर्ज करायी.

  • बड़कागांव : मौत बनकर खड़ा है विश्रामपुर सड़क पर लगा ट्रांसफार्मर

    बड़कागांव -उरीमारी रोड स्थित विश्रामपुर चौक के पास मौत बन कर खड़ा है बिजली का ट्रांसफार्मर. ज्ञात हो कि बड़कागांव- उरीमारी रोड चौड़ीकरण होते ही जहां एक ओर लोगों का आवागमन काफी तेजी से होने लगा है.

  • हजारीबाग :10 हजार घूस लेते जमादार गिरफ्तार

    हजारीबाग : दारू थाना के जमादार सुखराम भगत को एसीबी की टीम ने 10 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार कर लिया. वह इरगा गांव के रकीब अंसारी से थाना में घूस ले रहा था. रकीब पर दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज है. मामले का अनुसंधान की जिम्मेवारी जमादार सुखराम के पास थी. उसने केस डायरी और चार्जशीट में राहत देने के नाम पर रकीब से 12 हजार रुपये की मांग की थी. रकीब ने इसकी शिकायत एसीबी से की थी.

  • एसीबी ने हजारीबाग के पुलिस जमादार को 10 हजार घूस लेते दबोचा

    हज़ारीबाग: जिले के दारू थाना में पदास्थापित जमादार सुखराम भगत को एसीबी की टीम ने बुधवार को 10 हज़ार घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि जमादार सुखराम भगत दहेज उत्पीड़न मामले के आरोपी रकीब अंसारी को जमानत देने के एवज में 10 हज़ार रुपये घूस ले रहा था.

  • विष्णुगढ : 42 साल के इंतजार के बाद कोनार सिंचाई परियोजना से मिला पानी

    हजारीबाग-विष्णुगढ : 42 वर्ष पहले शुरू हुई कोनार सिंचाई परियोजना का सपना आखिरकार साकार हो गया. 30 जुलाई को जैसे ही नहर से पानी छोड़ा गया, किसानों में अरमान पूरे होते दिखे. पिछले चार दशक से हजारीबाग, गिरिडीह व बोकारो के लाखों किसान कोनार सिंचाई परियोजना का इंतजार कर रहे थे. मंगलवार को नहर से पानी छोड़ने का ट्रायल किया गया. इस दौरान 800 क्यूसेक पानी छोड़ा गया. यह पानी तीन जिलों के खेतों तक जायेगा और किसानों की जमीन सिंचित होगी.

  • दान में दी जमीन, खुल गये डिग्री व इंटर कॉलेज

    बरही में शिक्षा का अलख जगाने में सामाजिक प्रबुद्ध लोगों का अहम योगदान रहा है. जब स्थानीय लोगों ने यह महसूस किया कि बरही के बच्चे स्कूली शिक्षा के बाद आगे की पढ़ाई के लिए वंचित रह जा रहे हैं, जब लोगों ने यहां कॉलेज खोलने की बीड़ी उठायी. खास कर बालिका शिक्षा को आगे बढ़ाने के प्रति इनका अहम योगदान रहा.

  • हर साल बारिश में बह जाता है 20 लाख लीटर पानी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जल संचय अभियान को हजारीबाग में आगे बढ़ावा देने का काम तो चल रहा है, लेकिन पुराने भवनों में जल संचयन को लेकर प्रशासन ने अब तक गंभीरता नहीं बरती है. हजारीबाग स्थित बार भवन में वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम नहीं है. सिस्टम के नहीं रहने से प्रत्येक बार भवन की छत से बारिश का लाखों लीटर पानी

  • पदमा मुख्यालय की सड़क पर जलजमाव, बढ़ी परेशानी

    पदमा चौक से पदमा प्रखंड मुख्यालय जानेवाली मुख्य सड़क पर जल जमाव से आमलोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. चार साल पहले जिला परिषद से लाखों की लागत से बने पीसीसी पथ पर बड़े-बड़े गड्ढे उभर आये हैं.

  • हजारीबाग में जमीन घोटाला: वन भूमि की खरीद-बिक्री में नेता और अफसर भी

    रांची : हजारीबाग में 500 एकड़ वन भूमि की खरीद-बिक्री में जिला परिषद सदस्य के परिजन, आजसू नेता, राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी के साथ उनके रिश्तेदार भी शामिल हैं.

  • आधार कार्ड नहीं बनने से आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रखंड मुख्यालय में जड़ा ताला

    बड़कागांव प्रखंड मुख्यालय में आधार कार्ड नहीं बनने पर आक्रोशित होकर ग्रामीणों ने ब्लॉक मुख्यालय के मुख्य गेट में ताला जड़ दिया. ज्ञात हो कि इन दिनों बड़कागांव प्रखंड में आधार कार्ड बनाने को लेकर लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. कई लोग महीने 2 महीने से भी अधिक समय से आधार कार्ड बनाने को लेकर प्रखंड मुख्यालय का चक्कर लगा रहे हैं.

  • आदर्श मध्य विद्यालय को पुनर्वास कॉलोनी में स्थानांतरित किये जाने का विरोध

    एनटीपीसी द्वारा आदर्श मध्य विद्यालय को पुनर्वास कॉलोनी में स्थानांतरित किये जाने के पत्र पर आम सभा बुलायी गयी. आम सभा की अध्यक्षता डॉक्टर बालेश्वर महतो एवं संचालन सिविल सोसायटी के अध्यक्ष मनोज गुप्ता ने किया. आम सभा में उपस्थित सभी लोगों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि किसी भी कीमत पर आदर्श मध्य विद्यालय को एनटीपीसी के पुनर्वास कॉलोनी में स्थानांतरित नहीं होने दिया जायेगा.

  • हजारीबाग में HP गैस एजेंसी के संचालक के खिलाफ भड़का जनाक्रोश, ग्रामीणों ने गोदाम में जड़ा ताला

    चौपारण : प्रखंड के ग्राम पंचायत मानगढ़ में स्थापित एचपी गैस गोदाम में ग्रामीण महिलाओं ने शनिवार को ताला जड़ दिया. महिलाएं गैस एजेंसी के प्रबंधक नारेबाजी कर ही रहीं थीं कि क्षेत्र भ्रमण के क्रम में विधायक मनोज यादव वहां पहुंच गये. आक्रोशित महिलाओं ने श्री यादव को समस्या से अवगत कराया.

  • बिहार के 3 मवेशी तस्कर झारखंड के हजारीबाग में गिरफ्तार, 25 मवेशियों के साथ ट्रक जब्त

    चौपारण (हजारीबाग) : झारखंड के हजारीबाग जिला के चौपारण प्रखंड में पुलिस ने तीन मवेशी तस्करों को गिरफ्तार किया है. मवेशी लदा एक ट्रक भी पुलिस ने जब्त किया है. ट्रक पर क्षमता से ज्यादा 25 मवेशी लदे थे. राष्ट्रीय राजमार्ग (NH-2) संख्या 2 से मवेशी तस्कर ट्रक को बिहार के बक्सर से पश्चिम बंगाल के आसनसोल ले जा रहे थे. गिरफ्तार मवेशी तस्करों के नाम संदीप कुमार यादव (20), भीम सिंह (21) एवं रियाज कुरैशी (20) हैं.

  • उरीमारी में इंजीनियर को गोली मारी, घायल

    उरीमारी : उरीमारी में रेलवे साइडिंग के लिए रेल लाइन बिछाने का काम कर रही हरदेव कंस्ट्रक्शन के इंजीनियर रोहित कुमार को अपराधियों ने गोली मार कर घायल कर दिया. घटना सुबह करीब 10.45 बजे की है. बाइक से पहुंचे दो नकाबपोश अपराधी रोहित को मारने की नीयत से आये थे. अपराधियों की मंशा भांप रोहित भागने लगे.

  • बरकट्ठा : मनरेगा योजना का टेस्ट ऑडिट करने आये बीआरपी की संदेहास्पद स्थिति में मौत

    बरकट्ठा में मनरेगा कार्य योजना का टेस्ट ऑडिट करने आये अधिकारी की रात में संदेहास्पद परिस्थिति में मौत हो गयी. ऑडिटर बीआरपी पंकज उरांव (25 वर्ष), पिता- विष्णु उरांव ग्राम शिवरामपुर, थाना- घाघरा, गुमला निवासी का शव उनके कमरे में मृत अवस्था में पड़ा मिला. घटना की जानकारी सहयोगी बीआरपी दिनेश यादव को सबसे पहले लगी.

  • झारखंड : स्वच्छ भारत मिशन के जिला समन्वयक 10 हजार रुपये रिश्वते लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

    इचाक (हजारीबाग) : हजारीबाग एसीबी की टीम ने गुरुवार को पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के स्वच्छ भारत मिशन के जिला समन्वयक नरेश ठाकुर को 10 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. उर्मिला देवी की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए एंटी करप्शन ब्यूरो ने जिला समन्वयक को रंगे हाथ धर दबोचा.

  • घर से मिले 15.64 लाख रुपये

    हजारीबाग के टाटीझरिया स्थित एसबीआइ शाखा की एटीएम से 37 लाख रुपये की लूट के मामले में पुलिस ने चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है. वहीं पुलिस ने अपराधियों के पास से लूटी गयी राशि के साथ हथियार भी बरामद की है.

  • दहेज हत्या के मामले में दो को जेल

    मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के सिलवारकला निवासी जीवलाल रविदास और इसकी पत्नी सुमित्रा देवी को मुफ्फसिल पुलिस ने दहेज हत्या के मामले में बुधवार को जेल भेज दिया.

  • बाइक की डिक्की तोड़ उड़ाये 50 हजार रुपये

    विष्णुगढ़ प्रखंड के नवादा करबला मोड़ से बुधवार को बाइक की डिक्की तोड़ उचक्के 50 हजार रुपये लेकर फरार हो गये. बताया जाता है कि बक्सपुरा पंचायत अंतर्गत चरनखिया निवासी मजलूम ने अंसारी बैंक ऑफ इंडिया की नवादा शाखा से 50 हजार रुपये की निकासी की.

  • दर्जनों घरों को किया ध्वस्त

    प्रखंड की नापोखुर्द पंचायत में 23 जुलाई की रात जंगली हाथियों ने जमकर उत्पात मचाया. इस दौरान हाथियों ने दर्जनों घरों को ध्वस्त कर दिया, जिससे लाखों की संपत्ति का नुकसान पहुंचा है. हाथियों का आतंक रात 11 बजे से सुबह चार बजे तक जारी रहा. हाथियों का झुंड पंचायत के बरवानिया, जोकाही, डोकाटांड़, मलडीह में उत्पात मचाता रहा.

  • पशु तस्करी का मास्टरमाइंड अमजद मलिक गिरफ्तार

    प्रखंड के जीटी रोड से मवेशियों की तस्‍करी करने वाला मास्‍टरमाइंड अमजद मलिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. डीएसपी मनीष कुमार ने बताया कि मवेशी तस्करी का मास्टरमाइंड अमजद मलिक चौपारण थाना में 6 मामले में नामजद अभियुक्त है.

  • बेटी का जन्‍म होने पर ससुराल में प्रताडि़त होने वाली सरिता बनी 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' की ब्रांड अंबेसडर

    प्रखंड के ग्राम पंचायत बहेरा निवासी सरिता देवी को ''बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ'' अभियान का प्रखंड स्तरीय ब्रांड अंबेसडर बनाया गया है. सरिता को डीसी डॉ भुवनेश प्रताप सिंह के निर्देश पर ब्रांड अंबेसडर बनाया गया है. सरिता देवी को सोमवार को बीडीओ अमित कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में शॉल ओढ़ाकर यह जिम्मेवारी सौंपी गयी.

  • सावन की पहली सोमवारी : बड़कागांव में 500 मीटर ऊंचे पहाड़ पर बुढ़वा महादेव मंदिर में उमड़ी भीड़

    500 मीटर ऊंचे पर्वत शिखर पर स्थित बुढ़वा महादेव मंदिर में सावन की पहली सोमवारी के मौके पर शिव भक्तों की भीड़ उमड़ी. मुख्य अतिथि एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह, थाना प्रभारी मुकेश कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक कामेश्वर सिंह आजसू के केंद्रीय सदस्य संदीप कुशवाहा समेत अनेक शिव भक्तों ने बेलपत्र, फल-फूल, माला चढ़ाकर जलाभिषेक किया.

  • बरकट्ठा के डीह गांव से लापता युवती ने पहले प्रेमी संग रचायी शादी, फिर कोर्ट में किया सरेंडर

    बरकट्ठा : झारखंड के हजारीबाग जिले के बरकट्ठा थाना क्षेत्र के डीह गांव से करीब एक हफ्ते पहले तथाकथित तौर पर अगवा की गयी युवती ने गुरुवार को प्रेमी के साथ हजारीबाग कोर्ट में पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया. इसके पहले इन दोनों प्रेमी जोड़ों ने बिहार के सासाराम के एक मंदिर में शादी रचायी.

  • दो दिनों से लापता है बेड़ोकला गांव की एक विवाहिता, परिजनों ने थाने में दर्ज करायी शिकायत

    बरकट्ठा : झारखंड के हजारीबाग जिले के बरकट्ठा थाना क्षेत्र के मानपुर बेड़ोकला गांव से एक विवाहिता बीते दो दिनों से लापता है. इस घटना को लेकर विवाहिता के परिजनों ने स्थानीय पुलिस में शिकायत दर्ज कराया है. शिकायतकर्ता ने अपनी अर्जी में इस बात का जिक्र किया है कि उसकी पत्नी घर से कुदाल लेकर खेत जाने के लिए कहकर निकली थी, जो अब तक लौटकर नहीं आयी.

  • चरही : महिला नक्सली उषा मांझी का सरेंडर

    चरही :महिला नक्सली उषा मांझी (पिता- चेतो मांझी) ने 17 जुलाई की देर शाम को आंगो पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया. महिला नक्सली को गुप्त ठिकानों पर रख कर पुलिस पूछताछ कर रही है. हालांकि नक्सली उषा के आत्मसमर्पण करने की पुष्टि पुलिस ने नहीं की है. सूत्रों के मानें, तो उषा मांझी विभिन्न मामलों में वांछित है, उस पर चुरचू व आंगो थाने में कई मामले दर्ज हैं. साथ ही एक लाख का इनाम भी रखा गया है. उषा मांझी का प्रभावित क्षेत्र झुमरा, चुरचू, हरली समेत कई इलाके थे.

  • दारू : सड़क पर चिता सजा आत्मदाह कर रही थी महिला, लोग बना रहे थे वीडियो

    दारू थाना के जबड़ा पांडेय टोला में दिखी लोगों की संवेदनहीनता दारू : हजारीबाग के दारू थाना क्षेत्र के जबड़ा पांडेय टोला की अधेड़ महिला जीवन दीदी (55) ने जिंदगी से तंग आ कर गुरुवार को आत्मदाह का प्रयास किया.

  • वाहन चेकिंग अभियान जारी रखें

    जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक गुरुवार को परिवहन कार्यालय के कक्ष में हुई. बैठक में प्रभारी डीटीओ डेविड बलिहार ने अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. उन्होंने वाहन चेकिंग अभियान प्रतिदिन जारी रखने का निर्देश दिया. इसके बाद जिले में लगातार बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं की समीक्षा की गयी.

  • हजारीबाग झील की हुई सफाई

    जल शक्ति अभियान के तहत गुरुवार को झील किनारे 100 पेड़ लगाये गये व झील परिसर में साफ-सफाई की गयी. एसडीओ मेघा भारद्वाज के नेतृत्व में नगर निगम कर्मी व अन्य लोग शामिल हुए.

  • चिता सजा कर महिला ने किया आत्मदाह करने का प्रयास

    जिले के दारू थाना क्षेत्र के जबड़ा पांडेय टोला की जीवन दीदी के नाम से चर्चित महिला ने गुरुवार की सुबह करीब सात बजे आत्मदाह करने का प्रयास किया. महिला ने घर के सामानों को एनएच-100 पथ के किनारे जमा कर अपनी चिता सजा कर चिता व फिर अपने ऊपर मिट्टी तेल डाल लिया.

  • बेटा को जन्‍म नहीं देने पर बहु के साथ मारपीट, समझौता कराने आये मायके वालों को भी पीटा

    प्रखंड के बहेरा गांव में प्रकाश भुइयां की पत्नी सरिता देवी ने अपने सास-ससुर एवं चचेरे ससुर पर बेटा नहीं जन्‍म देने के कारण मारपीट का आरोप लगाया है. सरिता ने बताया कि उसका पति मुंबई में रहता है. उसकी अनुपस्थिति में ससुर बिजेंद्र भुइयां, सास शकुन्वा देवी एवं चचेरा ससुर रजिंदर भुइयां बराबर उसके साथ इसलिए मारपीट करते हैं.

  • साईं नाथ को कराया गया भ्रमण

    गुरु पूर्णिमा पर एक शाम बाबा के नाम कार्यक्रम का आयोजन बाड़म बाजार स्थित ठाकुरबाड़ी परिसर में किया गया. इस दौरान पालकी यात्रा निकाली गयी. इसमें सदर विधायक मनीष जायसवाल व डिप्टी मेयर राजकुमार लाल समेत शहर के कई लोग शामिल हुए. मौके पर विधिवत पूजा-अर्चना की गयी.

  • बुढ़वा महादेव मंदिर में उमड़ती है भक्तों की भीड़

    सावन का पावन माह बुधवार को शुरू हो रहा है. इसको लेकर शहर समेत जिले के सभी शिव मंदिरों में पूजा-अर्चना के लिए व्यापक पूरी कर ली गयी है. शहर के बुढ़वा महादेव मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ती है. जलाभिषेक व रुद्राभिषेक की व्यवस्था 17 जुलाई की सुबह चार बजे से की गयी है.

  • काला बिल्ला लगा कर किया कार्य

    जिले के 5000 से अधिक शिक्षकों ने मंगलवार को नयी पेंशन योजना का विरोध किया है. शिक्षकों ने काला बिल्ला लगा कर शिक्षण कार्य किया. इसके अलावा कई विभागों के सरकारी कर्मियों ने भी नयी पेंशन योजना का विरोध करते हुए काला बिल्ला लगा कर कार्य किया.

  • सीएन पब्लिक स्कूल बच्चों को दे रहा है गुणवत्तापूर्ण शिक्षा

    सीएन पब्लिक स्कूल सिंदूर की स्थापना 2007 में हुई थी. इसमें नर्सरी से 10वीं तक सीबीएसइ पैटर्न पर शिक्षा दी जा रही है. निदेशक सह प्राचार्य प्राचार्य प्रदीप कुमार मेहता ने बताया कि स्कूल सामाजिक बाल विकास ट्रस्ट के अंदर संचालित है. स्कूल 17 विद्यार्थियों से शुरू हुई, वर्तमान में स्कूल में 300 विद्यार्थी शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं.

  • थप्पड़ मारने के विरोध में हड़ताल पर बैठे प्रखंड अंचलकर्मी, बीडीओ के हस्‍तक्षेप से सुलझा मामला, काम पर लौटे कर्मचारी

    चौपारण - सीओ नितिन शिवम गुप्ता अंचल कार्यालय में कर्मचारी भोलानाथ पांडेय ने थप्पड़ जड़ने का आरोप लगाया. घटना को लेकर झारखंड राज्य भूमि सुधार राजस्व उपनिरीक्षक संघ के बैनरतले प्रखंड एवं अंचलकर्मी सीओ के बिरुद्ध कार्यालय के मुख्य द्वारा पर हड़ताल पर बैठे गये. कर्मचारियों की हड़ताल से प्रखंड एवं अंचल कार्यालय में काम काज ठप हो गया. हालांकि बीडीओ अमित कुमार श्रीवास्तव के हस्तक्षेप के बाद कलम बन्द हड़ताल पर बैठे प्रखंड एवं अंचलकर्मियो के हड़ताल तोड़ दी, और काम पर लौटे.

  • बड़कागांव : श्रावणी मेले के लिए विख्यात है बुढ़वा महादेव पहाड़

    सावन आते ही 500 मीटर ऊंची पहाड़ पर्वत पर स्थित बुढ़वा महादेव के पास शिव भक्तों की भीड़ उमड़ती है. बुढ़वा महादेव पहाड़ श्रावणी मेले को लेकर काफी चर्चित है. यहां झारखंड के विभिन्न जिले के अलावे पड़ोसी राज्यों से भी भक्त जल चढ़ाने एवं पूजा-अर्चना करने आते हैं. बुढ़वा महादेव झारखंड राज्य के हजारीबाग जिले से 26 किलोमीटर दूर स्थित बड़कागांव प्रखंड के दक्षिण भाग में स्थित है.

  • बेहतर सेवा देगा अस्पताल : मंत्री

    स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंदवंशी व विधायक मनीष जायसवाल ने सोमवार को लाइफ केयर हॉस्पिटल पगमिल का उद्घाटन संयुक्त रूप से किया. मौके पर मंत्री ने कहा कि लाइफ केयर हॉस्पिटल में चिकित्सा संबंधी सभी आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध है. ओपीडी के साथ साथ एक्स-रे समेत सभी पैथोलॉजिक जांच की व्यवस्था परिसर में उपलब्ध है. विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा सभी प्रकार के ऑपरेशन यहां किया जायेगा.

  • विभाग के पास न संसाधन, न ही कर्मी

    हजारीबाग शहर समेत नौ प्रखंडों में आग बुझाने के लिए मात्र तीन दमकल हैं. जिले के लगभग 12 लाख की आबादी में आग लगने की घटना पर काबू पाने में विभाग सक्षम नहीं है. तीनों दमकल में एक साथ 22 हजार लीटर पानी की भी समुचित व्यवस्था नहीं है. शहर में बन रहे नये मॉल व अपार्टमेंट की

  • समस्याओं को लेकर झाविमो ने दिया धरना

    झारखंड िवकास मोर्चा ने सोमवार को प्रखंड मुख्यालय के समक्ष जन समस्याओं को लेकर धरना दिया. अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष कृष्ण कुमार मेहता व संचालन जिला सचिव रमेश हेंब्रम ने किया. धरना में वरिष्ठ नेता बटेश्वर प्रसाद मेहता ने कहा कि भाजपा की केंद्र व राज्य की सरकार जनविरोधी है.

  • रैयती भूमि पर लगे पेड़ काटे, मामला दर्ज

    थाना क्षेत्र के मनाई गांव की किरण देवी (पति- कौशल प्रसाद) की रैयती जमीन पर लगाये गये करीब 40-45 पेड़ को जबरन काट कर ले गये. महिला के रोकने के बाद भी लोग नहीं माने. इसके बाद महिला फरियाद लेकर इचाक थाना पहुंची. थाना पहुंच उसने अपने रिश्तेदारों पर जबरन पेड़ काटने का आरोप लगाया है.

  • पेंशनर एसोसिएशन के कॉन्‍फ्रेंस में नये पदधारियों का हुआ चुनाव, नवल किशोर बने अध्‍यक्ष

    सोमवार को हजारीबाग स्थित अग्रसेन भवन में पोस्टल/आरएमएस पेंशनर्स एसोसिएशन की दूसरी कांफ्रेस नवल किशोर की अध्यक्षता में संपन्न हुई. इस कांफ्रेंस में रांची, गुमला के अलावा जमशेदपुर, धनबाद, पलामू, हजारीबाग, गोमो के दर्जनों पेंशनभोगी शामिल हुए. प्रतिनिधि सभा में स्टेट सचिव ने अपना प्रतिवेदन प्रस्तुत किया. जिसमें पेंशन के निजीकरण की भयावह स्थिति के वर्णन के साथ-साथ पेंशनर्स की समस्याओं पर भी चर्चा की गयी थी.

  • चौपारण : पारिवारिक विवाद में मारपीट, एक महिला सहित तीन लोग घायल

    प्रखंड के ग्राम पंचायत भगहर के ग्राम भंडार में पुराने विवाद को लेकर रविवार को दो पक्षों के बीच मारपीट हो गयी. घटना में एक ही परिवार के मां बेटा सहित तीन लोग घायल हो गये. घायलों में मंजू देवी (46 वर्ष), पति मनोज प्रजापती, उनका बेटा सुबास कुमार एवं प्रमोद कुमार को इलाज के लिए सामुदायिक अस्पताल में भरती कराया गया है. इस संबंध में घायल मंजू देवी ने थाने में आवेदन दिया है.

  • पदमा : खराब व्यवस्था से परेशान पदमा साइ सेंटर के 28 खिलाड़ियों ने सेंटर छोड़ा

    पदमा : हजारीबाग के पदमा साइ सेंटर में प्रशिक्षण ले रहे 63 में 28 बच्चे प्रशिक्षण छोड़ कर घर चले गये. प्रशिक्षु खिलाड़ियों ने संस्था की व्यवस्था और अधिकारियों की कार्यशैली के कारण यह कदम उठाया है. प्रशिक्षु खिलाड़ी प्रिंस एक्का गोमिया बोकारो के रहनेवाले हैं. उन्होंने कोलकाता के उच्च अधिकारी को मेल भेज कर पदमा सेंटर के प्रभारी शांतनु मजुमदार पर खिलाड़ियों के साथ भेदभाव करने की जानकारी दी

  • इचाक : कुबरी घाटी में बस-ट्रक में सीधी टक्कर, ट्रक चालक की मौत, बस के दर्जनों यात्री घायल

    रांची पटना मार्ग पर इचाक थाना क्षेत्र के नेशनल पार्क के कुबरी घाटी में नायक बस (जेएच 12ई 5677) एवं 12 चक्का ट्रक संख्या (एचआर 58ए 2934) के बीच सीधी टक्कर हो गयी. इस घटना में ट्रक चालक की मौत घटना स्थल पर हो गयी. वहीं, बस में सवार चालक सहित दर्जनों यात्री घायल हो गये. जबकि हजारीबाग से बरही की ओर जा रहा कोयला लदा तीसरा ट्रक भी टकरा गया.

  • इचाक : करीमाटी गांव में पुलिस का छापा, चार शराब भट्ठा ध्वस्त, 435 लीटर महुआ शराब जब्त

    इचाक पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शनिवार को अवैध शराब निर्माण के खिलाफ करीमाटी गांव में छापेमारी कर भारी मात्रा में देशी महुआ शराब जब्त किया है. पुलिस इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी नन्दकिशोर दास के नेतृत्व में चलाये गये अभियान के दौरान पुलिस ने 435 लीटर अवैध देशी शराब और शराब बनाने में प्रयुक्त होनेवाले 5 उपकरण को जब्त किया.

  • जनहित में शुरू सिस्टम तोड़ रहा दम

    नगर निगम में सिंगल विंडो सिस्टम से कार्यों का निष्पादन धीमी गति से हो रहा है. जनहित में शुरू किया गया यह सिस्टम अब धीरे-धीरे दम तोड़ने लगा है. इस सिस्टम से काम करने के तरीके में काफी बदलाव आ गया है. शहरवासियों को विभिन्न कार्यों के लिए कार्यालय में बाबुओं के पीछे-पीछे नहीं घूमना पड़े. इसको लेकर यह सिस्टम को लाया गया. इसकी शुरुआत नौ अक्तूबर 2012 में की गयी. शुरू-शुरू में इस सिस्टम से लोगों को काफी फायदा मिला. सिंगल विंडो से नि:शुल्क आवेदन प्राप्त किये जाते थे.

  • मौसबाड़ी से घर लौटे भगवान जगन्नाथ

    भगवान जगन्नाथ, बहन सुभद्रा व भाई बलभद्र के साथ शुक्रवार को मौसीबाड़ी से घर लौट आये. मौके पर घुरती रथ मेला का आयोजन किया गया. रथ मेला के लिए रेंज ऑफिस स्थित मौसीबाड़ी मंदिर में सुबह में पूजा-अर्चना के लिए कपाट खोल दिया गया था. भक्त सुबह से लेकर शाम चार बजे तक पूजा करते रहें.

  • शिव मंदिरों व शिवालयों में सावन माह की तैयारी शुरू

    शहर के सभी शिव मंदिरों व शिवालयों में सावन की तैयारियां शुरू हो गयी है. बुढ़वा महादेव मंदिर में 17 जुलाई की सुबह 4.00 बजे बाबा का अभिषेक, आरती व पूजा की जायेगी. भक्तों के बीच प्रसाद वितरण की भी व्यवस्था की गयी है. पूरे सावन माह में मंदिर परिसर को विद्युत बल्बों से सजाया जायेगा.

  • ढिबरी युग में जीवन बिता रहे हैं ग्रामीण

    प्रखंड में आज भी कई वैसे गांव व मुहल्ले हैं, जहां बिजली, पानी, सड़क, स्वास्थ्य व शिक्षा की सुविधा नसीब नहीं हो सकी है. इसका एक उदाहरण चुरचू प्रखंड के अति संवेदनशील क्षेत्र के चुरचू पंचायत के लुकुइया गांव है. इस गांव में 26 घरों में लगभग 100 लोग निवास करते है. गांव में आजादी के इतने वर्षों बाद भी बिजली नहीं पहुंची है. गांव के लोग आज भी ढिबरी युग में जीने को विवश है. गांव के लोग आज भी सात नदी पार करके प्रखंड मुख्यालय आते-जाते है.

  • पत्नी ने प्रेमी और पड़ोसी के साथ मिल कर की थी हत्या

    केरेडारी थाना के पहरा गांव के गंगाधर साव की हत्या मामले का खुलासा केरेडारी थाना पुलिस ने शुक्रवार को किया. 14 माह तक अनुसंधान के बाद पुलिस ने इस हत्या में शामिल पत्नी उषा देवी, प्रेमी कृष्णा महतो व पड़ोसी महेंद्र यादव को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. पकड़े गये तीनों आरोपियों

  • रांची से हजारीबाग जा रही बस की हाइवा से टक्कर, 15 घायल

    हजारीबाग : चरही थाना क्षेत्र के चरही घाटी यूपी मोड़ के पास 11 जुलाई को रात लगभग आठ बजे सड़क दुर्घटना में पीयूष बस पर सवार लगभग 15 यात्री घायल हो गये. पीयूष बस रांची से हजारीबाग की ओर आ रही थी़ वहीं हजारीबाग से चरही की ओर गलत दिशा से हाइवा आ रहा था़

  • मानव संसाधन किसी भी समृद्ध राष्ट्र की पूंजी

    नगर भवन में गुरुवार को परिवार कल्याण पखवारा शुरू हुआ. इसका शुभारंभ जिला परिषद अध्यक्ष सुशीला देवी ने किया. मौके पर उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य व पोषण की समस्या के निवारण में सहिया बहनों व एएनएम की महत्वपूर्ण भूमिका है. स्वास्थ्य विभाग प्रयासरत है कि गांव-गांव में हर आदमी को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध हो.

  • सोखता बनाया, तो कुएं व चापाकल का बढ़ा जलस्तर

    बड़कागांव प्रखंड के शिवशंकर कुमार, सुनील कुमार व श्याम किशोर शर्मा तीन से चार साल से पानी का सोखता बना कर अपने कुएं व चापाकल का जल स्तर को बढ़ा रहे है. तीनों व्यक्ति जल संरक्षण का प्रेरणादायक साबित हो रहे है.

  • केवल टैक्स ही नहीं, लोगों को सुिवधा भी दीिजये हुजूर

    नगर निगम में शामिल नये वार्डों व मुहल्लों में अभी तक कोई सुविधा मुहैया नहीं करायी गयी है. नये वार्डों को नगर निगम में समाहित हुए लगभग दो साल हो गये है. लेकिन उन्हें जो सुविधा मिलनी चाहिए थीं, उन्हें अभी तक नहीं मिली है. उल्टा उन पर होल्डिंग टैक्स वसूलने का फरमान जारी कर दिया है.

  • धर्म जाति से ऊपर उठ कर कानून अपना काम करेगा: डीएसपी

    मॉब लिंचिंग को लेकर गुरुवार को पेलावल थाना में जनप्रतिनिधि व गणमान्य लोगों की बैठक हुई. अध्यक्षता डीएसपी विवेकानंद ठाकुर ने की. मौके पर डीएसपी ने कहा कि किसी भी प्रकार के उत्तेजित भीड़ का हिस्सा कतई न बने. आरोपी के साथ मारपीट कर कानून को हाथ में नहीं लें.

  • योगेंद्र साव की बेटी ने बड़कागांव में पुलिया का किया उद्घाटन, कहा - मेरे पिता को फंसाया गया

    बड़कागांव टैक्सी स्‍टैंड के पास गुरुवार को एक पुलिया का उद्घाटन बड़कागांव विधायक निर्मला देवी और पूर्व मंत्री योगेंद्र साव की बेटी अंबा प्रसाद ने किया. पुलिया का निर्माण विधायक फंड से 2,00,000 रुपये लागत से किया गया.

  • जहां-तहां गिराया जा रहा है कचरा, परेशानी

    नगर निगम क्षेत्र में कचरा फेंकने को लेकर डंपिंग यार्ड समस्या बन गयी है. शहर का डंपिंग यार्ड खिरगांव कूद पूरी तरह से कचरा से भर गया है. कचरों का पहाड़ दिखने लगा है. बरसात में सफाई वा

  • विभावि के शिक्षक पर दहेज प्रताड़ना का प्राथमिकी दर्ज

    विनोबा भावे विश्वविद्यालय इंजीनियरिंग कॉलेज के शिक्षक निशांत परवीर समेत तीन लोगों पर दहेज प्रताड़ना का मामला सीजेएम के न्यायालय में दर्ज हुआ. यह मामला शिक्षक की पत्नी गुड़िया रानी ने दर्ज कराया है. इसमें पति निशांत परबीर, ससुर कृष्ण कुमार देव और सास उर्मिला देवी को आरोपी बनाया है.

  • आदर्श विद्या मंदिर स्कूल में दी जा रही है बेहतर शिक्षा

    आदर्श विद्या मंदिर विद्यालय मासीपीढ़ी हजारीबाग की स्थापना 2001 में हुई थी. स्कूल में नर्सरी से 10वीं तक सीबीएसइ पैटर्न पर विद्यार्थियों को शिक्षा दी जा रही है. प्राचार्य छोटे लाल साव ने बताया कि स्कूल 30 विद्यार्थियों से शुरू हुई. वर्तमान में स्कूल में 400 विद्यार्थी शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं.

  • हजारीबाग में नाबालिग से बलात्कार की कोशिश, पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज

    बरकट्ठा : हजारीबाग जिला के बरकट्ठा प्रखंड अंतर्गत गोरहर थाना क्षेत्र के ग्राम शिलाडीह में नाबालिग युवती से बलात्कार के प्रयास का मामला सामने आया है. इस बाबत शिलाडीह की नाबालिग ने लिखित आवेदन देकर थाना में प्राथमिकी दर्ज करवायी है.

  • योजना का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचें

    14वें वित्त आयोग की योजनाओं को लेकर जिला स्तरीय कार्यशाला मंगलवार को नगर भवन में हुई. डीसी भुवनेश प्रताप सिंह ने कहा कि योजना का लाभ समाज के अंतिम पायदान के व्यक्ति तक पहुंचे. ग्रामीण क्षेत्रों के पिछड़ेपन का कारण ग्रामीण जनता को सरकारी योजनाओं की जानकारी नहीं रहना है.

  • राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चयनित होंगे शिक्षक

    राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिए तीन शिक्षकों का चयन राज्य स्तर पर करने को लेकर जिला स्तरीय चयन समिति की बैठक मंगलवार को सूचना भवन के सभागार में हुई. इसमें शिक्षकों के चयन को लेकर समीक्षा की गयी़ चयन समिति के पदाधिकारी प्रशिक्षु आइएएस समीरा एस, डीइओ लुधी कुमारी, राज्य सरकार

  • जलापूर्ति ठप, चार साल से नलों में एक बूंद पानी नहीं

    बरही शहरी जलापूर्ति प्लांट बेकाम का हो गया है. इससे की जानेवाली जलापूर्ति का एक बूंद भी पानी नलों में तीन-चार साल से नहीं आया है. लोग पीने के लिए स्वच्छ पानच्को तरस रहे हैं. चौक पर स्थित एक लाख गैलन क्षमतावाली पानी टंकी चार साल से सूखी पड़ी है. बराकर नदी पर स्थित इसके फिल्टर प्लांट की सारी मशीन जंग खा रही है.

  • बीआरपी-सीआरपी महासंघ का टैब डॉउन स्ट्राइक जारी

    झारखंड प्रदेश के आह्वान पर बीआरपी-सीआरपी महासंघ ने दूसरे दिन मंगलवार को भी टैब डॉउन स्ट्राइक हजारीबाग जिले में जारी है. महासंघ के सचिव प्रविंद्र कुमार सिंह ने कहा कि सरकार 23 फरवरी 2018 को गठित प्राथमिक शिक्षा निदेशक की अध्यक्षता में किये गये अनुशंसा को अब-तक पूर्णत: लागू नहीं की है.

  • बरकट्ठा : आपत्तिजनक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने का आरोपी गिरफ्तार

    गोरहर थाना क्षेत्र के ग्राम बेलकप्पी में अश्लील विडिओ बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने का मामला सामने आया है. इस बाबत पीडि़त ग्राम बेलकप्पी निवासी एक शख्‍स के फर्द बयान पर गोरहर थाना में एफआईआर दर्ज की गयी है. प्राथमिकी में पीडि़त ने ने अपनी नंग धडंग अश्लील वीडियो बनाने का आरोप गांव के ही दुलारचंद नायक, पिता- कैलाश नायक तथा मधु नायक, पिता- स्व. जीतन नायक पर लगाया है.

  • जल संरक्षण अभियान से जुड़ा एंजल दीप प्ले स्कूल

    बड़कागांव : प्रभात खबर जल संरक्षण अभियान से प्रभावित होकर बड़कागांव के एंजल दीप प्ले स्कूल में वृक्षारोपण किया गया. एवं एंजल प्ले स्कूल के डायरेक्टर जितेंद्र कुमार ने जल संरक्षण को लेकर पानी सोखा बनाया. स्कूल में आम निंबू एवं नीम के दर्जनों पौधे लगाए गए.इस कार्यक्रम प्राचार्या ममता देवी, शिक्षिका नूतन टोपनो ,दीपा कुमारी, अनिल कुमार, प्रीति कुमारी, डायरेक्टर जितेंद्र कुमार ने मुख्य भूमिका निभाई. ज्ञात हो कि इस स्कूल में 3 जुलाई को प्रभात खबर द्वारा जल संरक्षण अभियान का आयोजन किया गया था. कार्यक्रम में बच्चों के बीच चित्रांकन प्रतियोगिता कराया गया था.

  • आइसेक्ट विश्वविद्यालय हजारीबाग को मिला नेशनल एजुकेशन अवार्ड 2019

    हजारीबाग : आइसेक्ट विवि को शिक्षा क्षेत्र में नेशनल एजुकेशन अवॉर्ड-2019 से सम्मानित किया गया. शिक्षा के क्षेत्र में किये गये बेहतर योगदान के लिए मोस्ट इनोवेटिव प्राइवेट यूनिवर्सिटी का अवार्ड इस विवि को दिया गया.

  • पेट्रोल-डीजल के बढ़े दाम वापस नहीं हुए, तो तेज होगा आंदोलन

    भाजपा सरकार द्वारा पेट्रोल व डीजल में 2. 5 व 2.3 प्रतिशत प्रति लीटर दर बढ़ाये जाने को लेकर सोमवार को कांग्रेस जिला कमेटी ने उपायुक्त कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन किया. इसका नेतृत्व जिलाध्यक्ष देवकुमार राज कुशवाहा ने किया. उन्होंने कहा कि बजट जनविरोधी है. इसमें युवाओं को रोजगार व किसानों की अनदेखी की गयी है.

  • सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक बाधित रहेगी बिजली

    मंगलवार को दारू, झुमरा, टाटीझरिया, झरपो, मेरू व उसके आसपास के क्षेत्रों में सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक बिजली बाधित रहेगी. यह जानकारी कार्यपालक अभियंता पीएन सिंह ने दी. उन्होंने बताया कि दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण ज्योति योजना के तहत सिलवार 33 केबीए का नया विद्युत शक्ति उपकेंद्र को चार्ज किया जायेगा.

  • भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब जब्त

    चौपारण के जंगलों से बिहार में विदेशी शराब की तस्करी जोरों पर है. शराब तस्कर घने जंगल का उपयोग कर रहे है. सोमवार को अबकारी विभाग ने जीटी रोड स्थित पंजाबी ढाबा के पीछे दनुआ जंगल से छापेमारी कर भारी मात्रा में विदेशी शराब जब्त किया है. बाजार में इसकी कीमत करीब 80 हजार रुपये बतायी जा रही है. इसमें रॉयल चैलेंज, रॉयल मेंशन गोल्ड समेत कई ब्रांडेड विदेशी शराब हैं.

  • काम करने के दौरान दो मजदूर झुलसे

    चरही थाना के 15 माइल स्टील आयरन फैक्टरी में सोमवार को कार्यरत दो मजदूर गोपाल महतो (पिता- लाली महतो) व चेतलाल महतो (पिता- ढैचा महतो) झुलस गये. दोनों आयरन भाठी में काम करने के दौरान झुलस गये. घटना 11 बजे दिन की है. दोनों के सामने का शरीर झुलस गया. चितपूर्णी प्रबंधक ने गंभीर स्थिति को

  • बड़कागांव : कौटिल्य महिला कॉलेज में 'प्रभात खबर' का जल संरक्षण कार्यक्रम

    कौटिल्य महिला महाविद्यालय में ''प्रभात खबर'' द्वारा जल संरक्षण का आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता प्राचार्य रामचरित्र प्रसाद एवं संचालन बी ए सेमेस्टर 2 की छात्रा सिमरन निशा ने की. कार्यक्रम की शुरुआत में अतिथियों एवं महाविद्यालय के सभी छात्राओं ने जल संरक्षण पर शपथ पत्र पढ़कर जल संरक्षण का संकल्प लिया. महाविद्यालय में प्रभात खबर की ओर से छात्राओं के बीच जल बचाओ,जान बचाओ पर चित्रांकन एवं भाषण प्रतियोगिता कराया गया.

  • शहर में नौ घंटे तक बिजली गुल

    हजारीबाग के लोग शनिवार को बिजली नहीं मिलने से हलकान रहे. शहर के कई हिस्सों में नौ घंटे तक बिजली नहीं रही, नतीजा बिजली उपभोक्ता दिन भर परेशान रहे. सुबह सात बजे

  • पीडीएस दुकानदारों ने की बैठक

    पीडीएस डीलर एसोसिएशन की बैठक शनिवार को कैफेटेरिया परिसर में हुई. इसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष नंदू प्रसाद ने की, संचालन अशोक चंद्रवंशी ने किया. बैठक में

  • शहर में नौ घंटे तक बिजली गुल

    हजारीबाग के लोग शनिवार को बिजली नहीं मिलने से हलकान रहे. शहर के कई हिस्सों में नौ घंटे तक बिजली नहीं रही, नतीजा बिजली उपभोक्ता दिन भर परेशान रहे. सुबह सात बजे से ही बिजली गुल हो गयी थी. शाम तीन बजे के बाद स्थिति सामान्य हुई. घंटों बिजली नहीं रहने से आमलोगों के साथ व्यवसाय पर भी असर पड़ा है.

  • पीडीएस दुकानदारों ने की बैठक

    पीडीएस डीलर एसोसिएशन की बैठक शनिवार को कैफेटेरिया परिसर में हुई. इसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष नंदू प्रसाद ने की, संचालन अशोक चंद्रवंशी ने किया. बैठक में नेटवर्क के नहीं रहने से दुकानदार और कार्डधारियों के बीच होनेवाली परेशानियों पर चर्चा की गयी.

  • पुलिस एसोसिएशन का चुनाव आज

    झारखंड पुलिस एसोसिएशन, हजारीबाग इकाई का चुनाव सात जुलाई को टाउन हॉल में होगा. चुनाव अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष व संयुक्त सचिव पद के लिए होगा.

  • चौपारण : वज्रपात की चपेट में आने से नीरज की गयी आंख की रोशनी, तीन बच्चे घायल, पशुओं की गयी जान

    प्रखंड के ग्राम पंचायत ताजपुर पंचायत के बजरंग टोला में शनिवार को वज्रपात से कई नुकसान हुए हैं. घटना के समय पेड़ की छांव में खेल रहे तीन बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गये. जबकि तीन पशुओं की मौत मौके पर हो गयी. वज्रपात की चपेट में आये पांच वर्षीय नीरज कुमार, पिता- मुखलाल ठाकुर की दोनों आंखों की रोशनी चली गयी.

  • जल बचाओ जान बचाओ अभियान : विद्यार्थियों ने लिया जल संरक्षण का संकल्प

    बड़कागांव : हजारीबाग जिला के बड़कागांव स्थित मॉडर्न हाई स्कूल में शनिवार को ‘प्रभात खबर जल बचाओ जान बचाओ’ अभियान का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में जल संरक्षण के लिए विद्यालय परिसर में 30 पौधे लगाये गये. मुख्य अतिथि सिविल सोसाइटी के अध्यक्ष मनोज गुप्ता समेत सभी शिक्षकों और विद्यार्थियों ने पर्यावरण और जल संरक्षण का संकल्प लिया.

  • पनसोखा बनाया, तब से नहीं सूखा है कुआं

    वाटर हार्वेस्टिंग को लेकर लोग काफी जागरूक हुए हैं. सरकारी और गैर सरकारी स्तर पर वाटर हार्वेस्टिंग का काम शहर में बड़े पैमाने पर हुआ है. अब लोग मानने लगे हैं कि हजारीबाग में जलस्तर काफी नीचे पहुंच गया है. जलस्तर को उपर बनाये रखने के लिए वाटर हार्वेस्टिंग जागरूकता अभियान कई स्तर पर चल रहा है.

  • युवक ने थामा अनाथ युवती का हाथ

    एक अनाथ युवती का हाथ शुक्रवार को एक युवक ने थाम लिया. युवती लोहरदगा जिले की बरती कुमारी है. यह पिछले पांच सालों से सदर प्रखंड के पारतुंबा स्थित चिमनी भट्टा पर मेहनत-मजदूरी कर रही थी. युवती का आचरण लोगों को पसंद आया. वह सीधी-साधी के साथ मेहनती है

  • विभावि में चार माह से वेतन और पेंशन भुगतान लंबित

    विभावि अभिषद सदस्य डाॅ चंद्रशेखर सिंह ने पेंशन और वेतन भुगतान की मांग को लेकर सभी शिक्षकों और पेंशनभोगियों से राज्यपाल के समक्ष धरना-प्रदर्शन करने का आग्रह किया है.

  • लौहसिंघना, सिंदूर व मिशन सब स्टेशन से बिजली बंद

    शहर के लौहसिंघना, सिंदूर और मिशन बिजली सब स्टेशन से छह जुलाई को सुबह सात बजे से दोपहर 12 बजे तक बिजली बंद रहेगी.

  • पनसोखा बनाया, तब से नहीं सूखा है कुआं

    हजारीबाग : वाटर हार्वेस्टिंग को लेकर लोग काफी जागरूक हो रहे हैं. सरकारी और गैर सरकारी स्तर पर वाटर हार्वेस्टिंग का काम शहर में बड़े पैमाने पर हुआ है. इसका असर भी दिखने लगा है. कुछ सालों से हजारीबाग में जलस्तर काफी नीचे पहुंच गया है. जलस्तर को उपर बनाये रखने के लिए वाटर हार्वेस्टिंग जागरूकता अभियान कई स्तर पर चल रहा है.

  • इचाक : पति और ससुर ने गला दबाकर की थी महिला की हत्‍या, दोनों गिरफ्तार

    थाना क्षेत्र के खैरा गांव निवासी तारा देवी (25 वर्ष) की हत्या उसके पति सुरेंद्र प्रसाद कुशवाहा और ससुर सुकर महतो ने मार्च महीने में गरडीह जंगल में गला दबाकर कर दी थी. दोनों ने किसी को इसकी भनक भी नहीं लगने दी. सुरेंद्र अपने ससुरालवालों को इतने दिनों तक गुमराह करता रहा. 31 मार्च को पुलिस को सूचना मिली थी कि गरडीह जंगल से अज्ञात महिला का सड़ा गला शव पड़ा है.

  • बड़कागांव : 'प्रभात खबर' का 'जल बचाओ-जान बचाओ' अभियान, बेहतर लेख के लिए विद्यार्थी पुरस्कृत

    जल संरक्षण को लेकर ''प्रभात खबर'' जल बचाओ-जान बचाओ अभियान इंदिरा गांधी मेमोरियल कॉलेज में आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता उप प्राचार्य रेखा सोनी व संचालन विरेंद्र कुमार व संजय सागर ने की. समारोह में विद्यार्थियों के बीच जल बचाओ-जान बचाओ विषय को लेकर लेखन प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया. जिसमें 80 विद्यार्थियों ने भाग लिया. बेहतर लेखन करने वाले विद्यार्थियों को प्रभात खबर द्वारा सम्मानित किया गया.

  • चरही : नहीं बना पुल, नदी पार कर स्कूल जाने का जोखिम उठा रहे हैं बच्चे

    चरही : जिले के चुरचू प्रखंड के चरही सरबाहा के तरिया टोला के कई बच्चे हर दिन ढेबागढ़ा नदी पार कर स्कूल जाने को मजबूर हैं. बरसात से नदी में पानी बढ़ जाने के कारण बच्चे तरिया, कंबाटांड़, सरबाहा होते हुए लगभग सात किलोमीटर की दूरी तय कर चरही स्थित स्कूल जाते हैं. बाढ़ आने पर छोटे बच्चे स्कूल जाना छोड़ देते हैं. वहीं, नदी के पूर्वी छोर पर स्थित पोडोकोचा के ग्रामीणों सहित विद्यार्थियों को भी उक्त नदी पर पुल नहीं बनने से परेशानी होती है. नदी पार कर स्कूल जानेवाले बच्चों को लगभग चार किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है़

  • अफसर बन िसपाही वसूल रहा था पैसा

    प्रधानमंत्री आवास दिलाने के नाम पर रिश्वत वसूलने आये दो आरोपियों को उदयपुर अड़रा के ग्रामीणों ने पकड़ लिया़ यह पंचायत कटकमदाग प्रखंड में आता है. आरोपियों को ग्रामीणों ने पकड़ कर पेड़ से बांध दिया. इसमें एक झारखंड पुलिस का जवान भी शामिल है. जवान सैय्यद सराजुदौला पिता मो समसुद्दीन डालटनगंज जिले के पांकी थाना क्षेत्र के तेतराई गांव का रहनेवाला है.

  • निगम के कार्यपालक पदाधिकारी पर कोर्ट में मामला दर्ज

    नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी सुरेश यादव पर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में परिवाद पत्र दायर कर कोर्ट में मामला दर्ज कराया गया है. यह मामला मो हशमुद्दीन ने दर्ज कराया है. परिवादी ने कहा कि उसका पुत्र हशमत रजा स्नातक पास था. रोजगार नहीं मिलने के कारण उसने नगर निग

  • इ-रिक्शा चालकों ने की हड़ताल

    इ-रिक्शा चालकों ने स्टैंड के एजेंटों द्वारा जबरन एजेंटी मांगने के खिलाफ गुरुवार को हड़ताल किया. एजेंटी मांगने के क्रम में इ-रिक्शा के एक चालक के साथ मारपीट की गयी थी.

  • बड़कागांव : गांव में घुसा हाथी, लोग दहशत में, झुंड से बिछड़ा हाथी मचा रहा है उत्पात

    अपने झुंड से बिछड़कर इकलौता व्यस्क हाथी डेमोटांड़ होते हुए बड़कागांव प्रखंड में देर रात घुसा. इस जंगली हाथी ने सर्वप्रथम चंदौल गांव में घुसा, जिसके कारण ग्रामीणों में दहशत है. दो दिन पूर्व इसी हाथी ने हजारीबाग सदर प्रखंड के हुपाद गांव में मां बेटे की जान ले ली थी. हाथी गांव से मात्र आधा किलोमीटर दूर गनधोनिया नदी के पास स्थित धोलघटवा जंगल में कई घंटों तक डेरा जमाए हुए था.

  • बड़कागांव : रथयात्रा मेले में उमड़ी भक्‍तों की भीड़, सुबह से होती रही पूजा-अर्चना

    बड़कागांव में रथयात्रा के मौके पर भव्य मेले का आयोजन किया गया. मेले में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. गुरुवार को भगवान जगन्नाथ, बहन सुभद्रा व भाई बलभद्र की पूजा-अर्चना के लिए मंदिर का कपाट अहले सुबह 5 बजे खोल दिया गया. उसके बाद सर्वदर्शन सुलभ हुआ. सुबह से लेकर शाम पांच बजे तक पूजा अर्चना के लिए भक्तों की भीड़ मंदिर के प्रांगण में जमी रही.

  • हजारीबाग में फंदे से लटकता मिला युवक, मौत

    मुफ्फसिल थानाक्षेत्र के सीतागढ़ा के युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक की पहचान अविनाश होरो के तौर पर हुई है.

  • हजारीबाग : जुगरा में रविदास समाज ने मृत्यु भोज बन्द करने का लिया निर्णय

    जुगरा में रविदास समाज ने मृत्यु होने पर होने वाले परंपरागत भोज का कार्यक्रम नहीं करने का निर्णय लिया गया. यह निर्णय रविदास महासभा की बैठक में सर्व समिति से ली गई.

  • हजारीबाग : प्रभात खबर 'जल बचाओ, जान बचाओ' चित्रांकन प्रतियोगिता का आयोजन

    जल संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए प्रभात खबर द्वारा बड़कागांव प्रखंड के एंजल दीप प्ले स्कूल में चित्रांकन प्रतियोगिता कराया गया . इसकी अध्यक्षता स्कूल के डायरेक्टर जितेंद्र कुमार ने किया. चित्रांकन प्रतियोगिता में बच्चों को जल बचाओ ,जान बचाओ विषय दिया गया.

  • झारखंड में जंगली हाथी ने मजदूर के घर को किया ध्वस्त, मां और छह माह के बच्चे की मौत

    हजारीबाग : झारखंड की राजधानी रांची से करीब 90 किलोमीटर दूर स्थित हजारीबाग जिला में जंगली हाथी ने एक घर को ध्वस्त कर दिया, जिसकी वजह से एक महिला और उसके छह माह के बच्चे की मृत्यु हो गयी. मामला सदर प्रखंड के हुपाद गांव का है.

  • 81 नवनियुक्त शिक्षकों को मिला नियुक्ति पत्र

    जिले के वर्ग एक से आठ तक के प्रारंभिक विद्यालयों में नव नियुक्त 81 शिक्षकों के बीच मंगलवार को नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया. सूचना भवन में सदर विधायक मनीष जायसवाल, बरही विधायक मनोज यादव, मांडू विधायक जेपी पटेल तथा डीसी भुवनेश प्रताप सिंह ने शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया.

  • 81 नवनियुक्त शिक्षकों को मिला नियुक्ति पत्र

    जिले के वर्ग एक से आठ तक के प्रारंभिक विद्यालयों में नव नियुक्त 81 शिक्षकों के बीच मंगलवार को नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया. सूचना भवन में सदर विधायक मनीष जायसवाल, बरही विधायक मनोज यादव, मांडू विधायक जेपी पटेल तथा डीसी भुवनेश प्रताप सिंह ने शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया.

  • सदर अस्पताल में एंटी रैबीज वैक्सीन उपलब्ध

    सदर अस्पताल में एंटी रैबीज वैक्सीन की कमी अब दूर हो गयी है. अस्पताल प्रबंधन ने एक हजार भाइल एंटी रैबीज वैक्सीन उपलब्ध कराया है.

  • बरसात में नदी पार कर स्कूल जाते हैं बच्चे

    प्रखंड के खैरिका आदिवासी टोला के बच्चों को डुमर स्थित भंडरेनियां नदी पार कर स्कूल जाना पड़ता है. स्कूली बच्चों को बारिश में स्कूल आने-जाने में काफी परेशानी उठानी पड़ती है. बच्चे पढ़ाई करने के लिए नदी पार कर दूसरे गांव के स्कूल में जाते हैं.

  • प्रेमी युगल परिणय सूत्र में बंधे

    विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र के बनासो गांव निवासी स्व पूरन रजक की 19 वर्षीय पुत्री और बोकारो जिले के पेटरवार थाना क्षेत्र के चलकरी गांव निवासी नेपाल रजक का 22 वर्षीय पुत्र प्रदीप रजक के बीच प्रेम प्रसंग लगभग ढाई वर्ष से चल रहा था. लड़की के मामा का घर चलकरी गांव है. अपने मामा घर लड़की का आना-जाना होता रहता था.

  • बरही : पहली बारिश में ही न्यू कॉलोनी की हालत नारकीय

    माॅनसून की पहली बारिश ने बरही न्यू काॅलोनी की नालियों की बदतर स्थिति की पोल खोल दी. कॉलोनी की सभी नालियां जाम है. इसकी वजह से बरसात का पानी नालियों की गंदगी को सड़क पर ला दिया.

  • करंट लगने से पिता-पुत्र घायल,मवेशी की मौत

    प्रखंड के ग्राम सक्रेज में 11 हजार वोल्ट का तार एलटी लाइन में गिरने से दो लोग घायल हो गये. जबकि सक्रेज निवासी विनोद दास पिता महेश दास की एक दुधारू गाय की मौत हो गयी. वहीं विनोद दास और उनका 10 वर्षीय पुत्र विजय कुमार घायल हो गये. इनका इलाज गांव में ही स्थानीय चिकित्सकों से कराया गया.

  • पहली बारिश में ही न्यू कॉलोनी की हालत नारकीय

    माॅनसून की पहली बारिश ने बरही न्यू काॅलोनी की नालियों की बदतर स्थिति की पोल खोल दी. कॉलोनी की सभी नालियां जाम है. इसकी वजह से बरसात का पानी नालियों की गंदगी को सड़क पर ला दिया.

  • लकड़ी तस्करों ने किया वनकर्मियों की गाड़ी में आग लगाने का प्रयास, छापेमारी करने गयी टीम उल्‍टे पांव लौटी

    प्रखंड के गौतम बुद्धा वन प्राणी आश्रेणी क्षेत्र के दनुआ अहरी नावाडीह जंगल में छापामारी करने गये वनकर्मियों का सामना मंगलवार को लकड़ी तस्करों से हो गया. वनकर्मी अपनी गाड़ी रोड किनारे लगाकर जंगल में कुच कर ही रही थी कि इसी बीच लकड़ी तस्कर पिंकू मियां एवं चंचल सिंह ग्राम दनुआ अन्य सहयोगियों के साथ गाड़ी के पास पहुंच गये.

  • चलकुशा : दशरा रेल्‍वे हॉल्‍ट के पास आठ सूत्री मांगो को लेकर झाविमो का धरना प्रदर्शन

    प्रखंड के ग्राम नरैना के दशरा रेलवे हॉल्ट में झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) ने आठ सूत्री मांगो को लेकर केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य बसंत कुमार पांडेय के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष सलीम अंसारी तथा संचालन बासुदेव दास ने किया. कार्यक्रम में मुख्य रूप से झाविमो केंद्रीय किसान मोर्चा महासचिव जयदेव चौधरी, वरिष्ठ नेता बटेश्वर मेहता, जिला सचिव सह प्रदेश आदिवासी नेता रमेश हेम्‍ब्रम, केंद्रीय सदस्य केदार साव, तफ्फजुल हुसैन, अजय मेहता, वरिष्ठ नेता जय नारायण मौजूद थे.

  • चौपारण : कीचड़ में तब्दील हुई सड़क, पैदल चलना भी हुआ मुश्किल

    प्रखंड के अलग-अलग गांव की सड़क पर बरसात का पानी जमा हो गया है. जिससे कई सड़कें कीचड़ में तब्‍दील हो गयी हैं. इन सड़कों पर गाड़ी या बाइक चलाना तो दूर की बात है, पैदल चलना भी मुश्किल है. सड़क पर गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़क, यह सवाल आम लोगों की जुबान पर है. यह हाल झापा पंचायत के ग्राम बेंदुआरा से झापा होते हुए बारा चौक तक आने वाली सड़क का है.

  • पंचायत को सुखाड़ से मुक्ति दिलायेंगे: मुखिया

    जिले के कटकमसांडी प्रखंड का लुपूंग पंचायत देश के पंचायत प्रतिनिधियों के लिए प्रेरणादायक बन गया है. लुपूंग पंचायत के मुखिया दिलीप कुमार रविदास ने जल संरक्षण कर एक मिसाल पेश की है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लुपूंग पंचायत के जल संरक्षण को मन की बात में देशवासियों को बताया.

  • हूल दिवस का लक्ष्य सामाजिक चेतना में बदलाव लाना : कुलपति

    विनोबा भावे विश्वविद्यालय के आर्यभट्ट सभागार में हूल दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में कुलपति डॉ रमेश शरण ने कहा कि हूल दिवस का लक्ष्य आंतरिक चेतना को बदल कर समाज में परिवर्तन लाना और आपसी संबंधों में समन्वय स्थापित करना है.

  • पीजी में सुमन ने 1052 अंक लाकर बढ़ाया मान

    प्रखंड के ग्राम बच्छई निवासी चय परगना विश्वकर्मा समाज अध्यक्ष मिथिलेश्वर प्रसाद राणा की पोती सुमन कुमारी (पिता- उमेश कुमार राणा) ने विभावि से राजनीतिशास्त्र स्नातकोत्तर में प्रथम श्रेणी से पास कर समाज का मान बढ़ाया है.

  • आइसेक्ट विवि: विभिन्न कोर्सों में नये सत्र के लिए नामांकन शुरू

    मटवारी स्थित आइसेक्ट विवि में विभिन्न कोर्सों में नये सत्र के लिए नामांकन शुरू हो गया है. कुलसचिव डॉ मुनीष गोविंद ने बताया कि आइसेक्ट विवि कौशल आधारित क्वालिटी एजुकेशन के लिए प्रतिबद्ध है. यहीं कारण है कि आइसेक्ट विवि में विभिन्न विषयों में बीए, बीएससी, बीकॉम, एमए, एमएससी, एमकॉम, बीलिब, एमलिब के अतिरिक्त मैनेजमेंट के क्षेत्र में बीबीए, पीजीडीआरडी, एमबीए, कंप्यूटर साइंस व आइटी में डीसीए, पीजीडी

  • 'प्रभात खबर' जल बचाओ, जान बचाओ चित्र प्रदर्शनी 3 जुलाई को बड़कागांव में

    जल संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए ''प्रभात खबर'' द्वारा बड़कागांव प्रखंड के एंजल दीप प्ले स्कूल में चित्रांकन प्रतियोगिता कराया जायेगा. बच्‍चों के बीच जल बचाओ, जान बचाओ विषय दिया जायेगा. स्कूल के संस्थापक निर्देशक जितेंद्र कुमार ने बताया कि ''प्रभात खबर'' के जल बचाओ, जान बचाओ जागरूकता अभियान में हम सभी शिक्षक और छात्र-छात्राएं साथ में हैं.

  • चौपारण : चाल धंसने से दो महिलाओं की मौत, नरचाही एवं देवसर गांव में मातम

    चौपारण : हजारीबाग व चतरा जिले के चौपारण व मयूरहंड प्रखंड की सीमा पर लेढिया नदी के मुहाने पर रविवार को मटखाइन में दबने से दो महिलाओं की मौत हो गयी. मृतकों में मयूरहंड प्रखंड के ग्राम नारचाही निवासी अनिता देवी उर्फ अनीता देवी (48) पति-स्व वीरेंद्र सिंह एवं ग्राम देवसर निवासी कालिंदी देवी उर्फ कालो देवी (40) पति-रामजीवन सिंह शामिल हैं.

  • मिलिए झारखंड के 'जल पुरुष से', जिसकी तारीफ खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं

    हजारीबाग : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हजारीबाग के लुपूंग पंचायत में जल संरक्षण जागरूकता कार्य की प्रशंसा की है. पीएम ने रविवार को मन की बात में कटकमसांडी प्रखंड के लुपूंग के मुखिया दिलीप कुमार रविदास के संदेश को पूरे देश को सुनाया.

  • हजारीबाग/रांची :रातू के जवान सहित दो की मौत

    पुलिस पेट्रोलिंग जीप में ट्रक ने मारी टक्कर हजारीबाग/रांची : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के हजारीबाग-रामगढ़ एनएच-33 पर मोरांगी चौक के पास एक ट्रक ने पुलिस पेट्रोलिंग जीप में पीछे से टक्कर मार दी. इस हादसे में जवान अब्दुल मन्नान (सं-773) की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि पेट्रोलिंग वाहन के चालक राजकुमार पासवान (सं-1471) ने मेडिका में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. एक जवान विनय कुमार (सं-762) गंभीर रूप से घायल है.

  • हजारीबाग : एटीएम को गैस कटर से काट 37 लाख ले उड़े

    हजारीबाग : हजारीबाग जिले के टाटीझरिया में एसबीआइ एटीएम को गैस कटर से काट कर अपराधी 37.09 लाख रुपये लेकर फरार हो गये. घटना शुक्रवार देर रात की है.

  • हजारीबाग : एटीएम से 37.09 लाख ले उड़े चोर

    हजारीबाग जिले के टाटीझरिया में एसबीआइ एटीएम को गैस कटर से काट कर चोर 37.09 लाख रुपये लेकर फरार हो गये. घटना शुक्रवार देर रात की और घटनास्थल टाटीझरिया थाना से महज 100 मीटर की दूरी पर स्थित है. एटीएम एसबीआइ शाखा परिसर में लगा है.

  • मॉब लिंचिंग का विरोध, बरही में निकला न्याय मार्च

    सराइकेला के धताकीडीह में भीड़ के हाथों पिटाई से तबरेज अंसारी की मौत के विरोध में शनिवार को बरही में इंसाफ मार्च निकला. इसमें बरही, चौपारण, पदमा, बरकट्ठा व चंदवारा के विभिन्न समुदाय के लोग काली पट्टी बांध कर शामिल हुए. मार्च बरही मिडिल स्कूल के पास से निकला, जिसके बाद अनुमंडल कार्यालय तक गया. यहां राज्यपाल के नाम बरही एसडीओ को ज्ञापन सौंपा गया.

  • पुलिस जवान और चालक की मौत

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के हजारीबाग-रामगढ़ एनएच-33 पर मोरांगी चौक के पास अज्ञात वाहन ने पुलिस पेट्रोलिंग जीप को पीछे से धक्का मार दिया. इस हादसे में पुलिस के जवान अब्दुल मन्नान (सं-773) की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि पेट्रोलिंग वाहन के पुलिस चालक राजकुमार पासवान (सं-1471) और पुलिसकर्मी वि

  • सरकारी कार्यों में दें हिंदी को महत्व

    राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय क्षेत्र संकाय प्रभाग के हजारीबाग स्थित उपक्षेत्रीय कार्यालय में 13वां सांख्यिकी दिवस समारोह सह हिंदी कार्यशाला का आयोजन किया गया. वहीं प्रोफेसर पीसी महालनोविस की 126वीं जयंती पर भी कार्यक्रम आयोजित किये गये.

  • चौपारण में ट्रेलर के नीचे घुसी कार, दो घायल

    चौपारण के जीटी रोड स्थित केवला चौक पास शनिवार को एक वर्ना कार ट्रेलर के पीछे जा घुसी. हादसे में कार में सवार दो लोग घायल हो गये. ग्रामीणों ने घायलों को बरही अस्पताल पहुंचाया.

  • बरकट्ठा : खेलने के दौरान कुएं में डूबने से बच्चे की मौत

    बरकट्ठा थाना क्षेत्र के ग्राम मासीपीड़ी में एक बच्चे की कुएं में गिरने से मौत हो गयी. घटना शनिवार दोपहर की है. जानकारी के अनुसार खेलने के दौरान बच्‍चा एकाएक कुएं में गिर गया और डूबने से उसकी मौत हो गयी. बच्‍चे की पहचान ग्राम मासिपीड़ी निवासी नीरज कुमार (8 वर्ष), पिता- भुटानी महतो के रूप में हुई है.

  • बरकट्ठा : नाबालिग छात्रा को बहलाकर भगा ले गया शख्‍स, पिता ने थाने में लगायी गुहार

    प्रखंड क्षेत्र के ग्राम झिंगीबराई से एक नाबालिग छात्रा को भगाकर ले जाने का मामला सामने आया है. इस बाबत लड़की के परिजनों ने एक लिखित आवेदन बरकट्ठा थाने में दिया है. जिसमें लिखा है कि पिता ने लिखा है कि मेरी 15 वर्षीय नाबालिग पुत्री उत्क्रमित उच्‍च विद्यालय कलहाबाद में वर्ग दशम की छात्रा है.

  • हजारीबाग : झुरझुरी में पकड़े गये प्रेमी युगल की ग्रामीणों ने करायी शादी, लड़के के घर वाले फरार

    प्रखंड क्षेत्र के ग्राम झुरझुरी में पकड़े गये प्रेमी युगल की ग्रामीणों ने शादी करवा दी. जानकारी हो की ग्राम झुरझुरी निवासी छोटू प्रसाद, पिता डुगीलाल प्रसाद का प्रेम प्रसंग गांव के ही चांदो कुमारी, पिता डीहचंद प्रसाद के साथ चल रहा था. प्रेमी युगल को ग्रामीणों ने एक साथ पकड़ लिया. जिसके बाद शनिवार की सुबह प्रेमी युगल की शादी झुरझुरी गांव स्थित शिव मंदिर में करा दी गयी.

  • Jharkhand : पुलिस की पेट्रोलिंग जीप को ट्रक ने मारी टक्कर, एक जवान की मौत, तीन घायल

    हजारीबाग : हजारीबाग-रामगढ़ एनएच-33 पर स्थित मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मोरांगी चौक के पास अज्ञात वाहन ने पुलिस पेट्रोलिंग जीप को पीछे से ठोक दिया. हादसे में पुलिस के जवान अब्दुल मन्नान (सं-773) की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि पेट्रोलिंग वाहन के चालक राजकुमार पासवान (सं-1471) और पुलिसकर्मी विनय कुमार (सं-762) गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • घर से डेढ़ लाख नकद समेत जेवरात

    थाना क्षेत्र के बुढ़ीडीह गांव निवासी प्रयाग यादव के घर में गुरुवार की रात चोरी की घटना घटी. अपराधी घर का ताला तोड़ अंदर घुसे और नगद डेढ़ लाख रुपये समेत सोने चांदी के जेवराच व जमीन के कागजात समेत चेकबुक आदि की चोरी कर फरार हो गये.

  • सूरजपूरा पैक्स के नये भवन का उदघाटन

    रोमी बंगला चौक स्थित सुरजपूरा पैक्स लिमिटेड के नये भवन का उदघाटन नाबार्ड के डीडीएम प्रेम प्रकाश सिंह और पैक्स अध्यक्ष वासुदेव मेहता ने संयुक्त रूप से किया. डीडीएम श्री सिंह ने कहा कि सुरजपूरा पैक्स पूरे हजारीबाग जिले में बेहतर कार्य करनेवाले पैक्सों में से है. 1978 में स्थापित इस पैक्स में लगभग तीन हजार खाताधारी हैं.

  • अब तक नहीं लगी स्ट्रीट लाइट एक चापानल भी हुआ सपना

    नगर निगम के पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि के विवाद में हजारीबाग शहर का विकास कार्य बाधित है. शहर की स्थिति बदतर होती जा रही है. खास कर नगर निगम में शामिल होनेवाले नये वार्डों की स्थिति और भी अधिक दयनीय है. यहां विकास को कोई काम नहीं हो पा रहा है.

  • हत्या का आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर

    कटकमदाग थाना क्षेत्र के कुसुंभा गांव के उमेश यादव की हत्या के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है. ज्ञात हो कि 23 जून की रात जमीन विवाद को लेकर गांव के उमेश यादव की हत्या उसके छोटे भाई पारा शिक्षक संजय यादव ने समर्थकों के साथ कर दी थी.

  • Relentless यशवंत सिन्हा की आत्मकथा अगले महीने होगी लॉन्च

    नयी दिल्ली : पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा इसी जुलाई में अपनी आत्मकथा लेकर आ रहे हैं. प्रकाशक ब्लम्सबरी इंडिया ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की. ''रिलेंटलेस'' नामक यह पुस्तक नौकरशाह से नेता बने सिन्हा की कहानी पेश करेगी.

  • हजारीबाग : ग्रामीण बैंक में 3.32 लाख की डकैती

    चलकुशा (हजारीबाग) : हजारीबाग के अलगडीहा स्थित झारखंड ग्रामीण बैंक की चलकुशा शाखा में गुरुवार को डकैतों ने धावा बोला और 3.32 लाख रुपये की डकैती डाल फरार हो गये. अपराधियों की संख्या पांच थी और वे दो बाइक पर सवार होकर आये थे. सबके हाथ में रिवाल्वर था.

  • कर्मचारियों को मिलेगा वेतन वृद्धि का लाभ

    विभावि सिंडिकेट की बैठक गुरुवार को कुलपति प्रो रमेश शरण की अध्यक्षता में हुई. इसमें 13 एजेंडों पर निर्णय लिये गये. बैठक में विभावि के सभी अंगीभूत कॉलेज एवं विभावि परिसर स्थित सभी कार्यालयों में कार्यरत अनुबंध कर्मी एवं दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये.

  • पत्नी व प्रेमी ने रची थी हत्या की साजिश

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के अमनारी गांव निवासी विकास कुमार की हत्या उसकी पत्नी कंचन देवी ने अपने प्रेमी के हाथों करायी थी. मामले का खुलासा होने के साथ ही पुलिस ने मुख्य आरोपी शिवनंदन और मृतक की पत्नी कंचन देवी को गिरफ्तार कर लिया और गुरुवार को जेल भेज दिया.

  • पत्नी की गला दबा कर की हत्या, मातम

    चुरचू थाना क्षेत्र के नगड़ी गांव में 26 जून की रात विवाद के बाद पति कृष्णा मेहता ने पत्नी विनीता देवी (28) की गला दबा कर हत्या कर दी. मृतक के भाई वजीर महतो ने इसकी जानकारी चुरचू थाना को दी. सूचना के बाद पुलिस गांव पहुंची और महिला के शव को कब्जे में लेने के बाद पोस्टमार्टम के लिए हजारीबाग भेज दिया.

  • बड़कागांव : एक सप्‍ताह से डंप किये गये कोयले में लगी है आग, दर्जनों गांव में फैला प्रदूषण

    बड़कागांव पंकरी बरवाडीह स्थित एनटीपीसी के मां अंबे कंपनी द्वारा डंप किये गये कोयले में लगभग एक सप्ताह से आग लगी है. जिस कारण करोड़ों रुपये की क्षति हुई है. आग की लपटें इतनी तेज है कि दूर-दूर से आग की लपटें देखी जा सकती हैं.

  • िजधर देखो गंदगी, िनगम की गाड़ी भी ब्रेकडाउन

    हजारीबाग नगर निगम में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस कारण बोर्ड की नियमित बैठक नहीं हो पा रही है. 28 अप्रैल-2018 को नगर निगम का गठन हुआ था. इसके साथ ही शहर में 36 वार्डों का भी गठन किया गया था. निकाय चुनाव के बाद प्रत्येक माह बोर्ड की बैठक तय की गयी थी, लेकिन विवाद के कारण निगम की स्थिति दयनीय हो गयी.

  • पेट्रोल पंपों पर प्रदूषण नियंत्रण जांच केंद्र अनिवार्य नहीं, तो लाइसेंस रद्द

    जिले के सभी पेट्रोल पंपों पर प्रदूषण नियंत्रण जांच केंद्र स्थापित करना अनिवार्य है. इस संबंध में प्रभारी जिला परिवहन पदाधिकारी डेविड बलिहार ने पेट्रोल पंप मालिकों के साथ बैठक कर 15 दिनों के अंदर अपने-अपने पेट्रोल पंपों पर प्रदूषण नियंत्रण जांच केंद्र (पीयूसी) स्थापित करने का निर्देश दिया है.

  • साला की शादी में आये थे जीजा, कुआं में डूबे, मौत

    प्रखंडके ग्राम बरवां में साला की शादी में शामिल होने ससुराल आये जीजा की मौत कुआं में डूब जाने से हो गयी. घटना के बाद शादी के जश्न का माहौल गम में बदल गया. जानकारी के अनुसार हो कि गया के पडैया निवासी अर्जुन सिंह (38) पिता-स्व शिवबालक सिंह अपने साले पप्पू प्रसाद (पिता-स्व प्रेम महतो) की शादी में शामिल होने आये थे. मंगलवार को शादी थी.

  • डीडीसी ने कंपोजिट कंट्रोल रूम में सुनी जनता की शिकायतें

    डीडीसी विजया जाधव ने कंपोजिट कंट्रोल रूम में विकास से संब