• दलितों को यज्ञ में शामिल नहीं होने का फरमान, कहा: गांव में आयेगा संकट

    बरही के पड़रिया गांव में हो रहे यज्ञ अनुष्ठान में दलित समाज के लोगों को जाने पर रोक लगाने का फरमान सुनाया गया है. इसे लेकर ग्राम पडरिया के दलित समाज के लोगों ने गुरुवार को बरही थाना में आवेदन दिया है. पुलिस को सौंपे गये आवेदन में समाज ने कहा है कि पडरिया में दुर्गा प्राण प्रतिष्ठा महायज्ञ का आयोजन हो रहा है.

  • मतों के आंकड़े में जयंत सिन्हा रहे सभी पांच विधानसभा व 22 प्रखंडों में अव्वल

    हजारीबाग लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी जयंत सिन्हा ने कुल 7,28,798 मत, जबकि कांग्रेस उम्मीदवार गोपाल साहू ने 2,49,250 मत प्राप्त किये.

  • जयंत सिन्हा ने लगाया विकास का मास्टर स्ट्रोक

    हजारीबाग लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी जयंत सिन्हा ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. आजादी के बाद पहली बार किसी प्रत्याशी ने चार लाख 60 हजार से अधिक के अंतर से जीत दर्ज की है. इससे पहले 1989 में भाजपा की जीत का आगाज हुआ था, जिसमें पार्टी को 40418 मत मिले थे और यदुनाथ पांडेय

  • भाजपा का घोषणा पत्र बना रामबाण

    जयंत सिन्हा ने चुनाव के दौरान हजारीबाग लोस क्षेत्र के विकास के लिए घोषणा-पत्र जारी किया था. उन्होंने मतदाताओं को बताया कि आगामी पांच साल में वह क्या करनेवाले हैं. उन्होंने किसानों के खेतों तक पानी पहुंचाने का भरोसा दिलाया, ताकि उनकी आय दोगुनी हो. किसानों को 60 वर्ष की आयु के बाद पेंशन देने की बात कही.

  • बरकट्ठा के केन्दुआ गांव में विवाहिता की संदेहास्पद परिस्थिति में मौत, मां ने लगाया हत्या का आरोप

    बेड़ोकला के ग्राम केन्दुआ में एक विवाहिता की मौत संदेहास्पद परिस्थिति में होने का मामला सामने आया है. ग्राम केन्दुआ निवासी शाजिया खातुन (22 वर्ष) पति अलाउद्दीन अंसारी की शव उनके कमरे में मृत अवस्था में पड़ा मिला है. इस बाबत मृतक शाजिया खातुन की माता शमीना खातुन पति समसुद्दीन अंसारी ग्राम शिलाडीह निवासी ने एक लिखित आवेदन बरकट्ठा थाना में दिया है.

  • मधुबन गांव में तीन युवकों की ग्रामीणों ने जमकर धुनाई कर दी, गाड़ी किया क्षतिग्रस्त

    प्रखंड क्षेत्र के ग्राम मधुबन में तीन युवकों की ग्रामीणों ने जमकर धुनाई कर दी. जानकारी हो कि मंगलवार की रात्री को कपका गांव के युवक मधुबन ग्राम में अपनी प्रेमिका से मिलने पहुंचे थे. जिसकी भनक लगते ही ग्रामीणों ने ग्राम कपका निवासी राहुल कुमार मंडल पिता तोकल महतो, संदीप मंडल पिता सहदेव मंडल तथा नंदकिशोर मंडल पिता त्रिवेणी महतो की पकड़ कर जमकर पिटाई कर दी.

  • रमजान माह में मुश्किल, शादी पर भी आफत

    प्रखंड के डाड़ीकला एवं चेपाखुर्द में भीषण गर्मी में पानी की घोर किल्लत है. इन गांवों में सुबह होते ही बच्चे से लेकर महिलाएं पानी की तलाश में निकल पड़ते हैं. इन दिनों रमजान का पर्व चल रहा है, वहीं शादी-विवाह का भी मौसम है. ऐसे में ग्रामीणों की दिक्कतें और अधिक बढ़ गयी है.

  • केरेडारी के 850 घरों में अब भी शौचालय नहीं

    केरेडारी पंचायत विकास के पैमाने पर काफी पिछड़ा है. यहां रहनेवाले आधे से अधिक लोगों के घरों में शौचालय नही है. शौचालय के अभाव में लोग खुले में शौच जाने को विवश हैं. केरेडारी पंचायत में ओमे, खपिया एवं केरेडारी गांव में 6000 से अधिक लोग रहते हैं.

  • चुआं के पानी से प्यास बुझा रहे हैं गाल्होबार के ग्रामीण

    विष्णुगढ़ प्रखंड के गाल्होबार गांव में पेयजल की भारी किल्लत है. इससे ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. गांव के कई कुएं सूख चुके हैं. ग्रामीण लखन महतो, पंचम तिवारी, डुमर ठाकुर, मंगल रवानी, राजू साहू, रमेश साहू, तारकेश्वर मिश्रा, हाई स्कूल के पास वासुदेव सुंडी के घर के पास बाबूलाल प्रजापति के घर के पास का कुआं सूख चुका है.

  • चौपारण प्रखंड में बढ़ने लगी है पेयजल की समस्या, परेशानी

    प्रखंड में पानी की समस्या गहराती जा रही है. प्रखंड के तालाब एवं कुआं या तो सूख चुके हैं या सूखने के कगार पर है. कुओं व चापानल का जल स्तर काफी नीचे चला गया है. चौपारण चट्टी

  • कोयलांचल में पानी की किल्लत, डेढ़ किलोमीटर दूर से पानी लाने को मजबूर लोग

    प्रखंड के कोयलांचल क्षेत्र स्थित डाड़ी कला एवं चेपा खुर्द में पानी की घोर किल्लत हो गई है . सुबह होते ही बच्चे और महिलाएं पानी की खोज में निकल पड़ते हैं. रमजान के दिनों एवं शादी विवाह में पानी की भारी किल्‍लत को लेकर परेशानी बढ़ गई है.डाड़ीकला में जनसंख्या 3500 व चेपा खुर्द में 25 00 है.

  • स्वच्छ भारत मिशन का हाल, मानगढ़ में अब भी 85 प्रतिशत लोग जाते हैं खुले में शौच

    हजारीबाग जिले के चौपारण प्रखंड के मानगढ़ पंचायत के एक गांव के 85 प्रतिशत लोग खुले में शौच जाने को विवश हैं. मानगढ़ 500 घर की बस्ती है. गांव के अधिकांश लोग कृषि पर आश्रित हैं. मानगढ़ सरकार की सूची में निर्मल ग्राम दर्ज है. गांव की यह तस्वीर स्वच्छ भारत मिशन का पोल खोल रही है.

  • पोस्टल बैलेट की पहले होगी गिनती

    बाजार समिति, हजारीबाग में 23 मई को होनेवाले मतगणना को लेकर पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों को कई स्तर पर प्रशिक्षण दिया जा रहा है. मंगलवार को बाजार समिति परिसर में मतगणना से संबंधित ड्राई रन का आयोजन किया गया. जिला निर्वाची पदाधिकारी सह उपायुक्त रविशंकर शुक्ला

  • जमादार के खाते से 2.83 लाख की फर्जी निकासी

    चतरा में पदस्थापित जमादार विनोद कुमार (पिता-पदार्थ महतो) के खाते से किसी ने 2.83 लाख रुपये की निकासी कर ली. यह राशि कई राउंड निकाली गयी है. इस संबंध मे जमादार ने सदर थाना कांड संख्या 145-19 मे मामला दर्ज कराया है.

  • तीन लोगों ने जहर खाया

    बरही अनुमंडलीय अस्पताल में जहर खाने के कारण अलग-अलग तीन लोगों को भर्ती कराया गया. इनमें आर्यन कुमार (13) पिता-नरेश राम-ग्राम डुमरडीह, मोनिका कुमा

  • पेड़ से गिर बच्ची घायल

    चलकुशा प्रखंड क्षेत्र के ग्राम बरियौन में मुनगा पेड़ से गिर कर बच्ची सुमित्रा कुमा

  • दरिंदे बाप ने दो मासूम बेटे को पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जलाया, एक की मौत, दूसरे की स्थिति नाजुक

    हजारीबाग जिले के दारू थाना क्षेत्र के पुनाय टांड में एक दरिंदे पिता ने अपने दो मासूम बच्‍चों को पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जला दिया. जिसमें बड़े बेटे चार वर्षीय राजा उर्फ रुद्राक्ष (4) की मौत इलाज के दौरान सदर अस्पताल में हो गयी. जबकि तीन वर्षीय छोटा बेटा प्रियांशु अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है.

  • शौचालय निर्माण व पेयजल संकट का जाना हाल

    जिले के विभिन्न प्रखंडों में राष्ट्रीय स्वच्छता भारत मिशन की हकीकत प्रभात खबर में छपने के बाद जिला प्रशासन गंभीर हो गया है. डीसी रविशंकर शुक्ला ने संबंधित विभाग के जिला समन्यक, बीडीओ, पंचायत सेवक, स्वच्छताग्राही को जहां-जहां अधूरे शौचालय व शौचालय नहीं होने की खबर छपी थी, उन गांवों में अविलंब जांच करने का आदेश जारी किया.

  • 36 वर्षों से बंद पड़ी है जलापूर्ति योजना

    बादम एक समय हर क्षेत्र में परिपूर्ण था. राजधानी होने के नाते यहां काफी चमक दमक थी. आज ऐसी परिस्थिति हो गयी है कि अब यह कर्णपुरा राज की राजधानी बादम पानी के लिए मोहताज है. यहां की अधिकांश लोग नदियों के सहारे अपनी प्यास बुझाते है. बादम में पेयजलापूर्ति योजना 36 वर्षों से बंद पड़ी है.

  • इपीएफ कमिश्नर ने निगम पर लगायी 29 लाख रुपये पेनाल्टी

    नगर निगम के अस्थायी कर्मियों की मानदेय से काटी गयी इपीएफ की राशि निगम कर्मियों के बचत खाते में नहीं जमा करायी गयी. इस मामले में इपीएफ कमिश्नर रांची ने संज्ञान लिया है. कमिश्नर ने निगम पर 29 लाख रुपये की पेनाल्टी लगायी है. पेनाल्टी की यह राशि जनवरी माह तक भुगतान करना था.

  • 23 मई को सुबह आठ बजे से शुरू होगी मतगणना

    उत्पादन बाजार समिति स्थित मतगणना केंद्र में 23 मई को सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी. इसके लिए अधिकारी व कर्मचारी प्रतिनियुक्त किये गये हैं. यह जानकारी हजारीबाग लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी सह उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने सोमवार को दी.

  • शहर में हो रही है मात्र साढ़े पांच लाख गैलन पानी की सप्लाई

    हजारीबाग नगर निगम क्षेत्र में जरूरत के अनुसार लोगों तक पीने नहीं पहुंच पा रहा है. पानी की कमी के कारण पूरे शहर में हाहाकार मचा हुआ है. नल में पानी आने के साथ ही लोग बाल्टी और बर्तन लेकर दौड़ पड़ते हैं. नलकूप के पास भीड़ लग जाती है. हजारीबाग की शहरी क्षेत्र की आबादी को देखते हुए करीब 16 लाख गैलन

  • चापानल एक साल से खराब

    प्रखंड के ग्राम पंचायत दैहर के ग्राम गुरीकला में आंगनबाड़ी केंद्र का चापाकल पिछले एक साल से खराब है. चापाकल खराब रहने के कारण बच्चों को बढ़ती गर्मी में पेयजल की समस्या उत्पन्न हो गयी है.

  • बड़कागांव : 11000 वोल्ट का तार गिर जाने से सैकड़ों पौधे जलकर राख, 36 घंटे से नहीं है बिजली

    गुरु दयाल महतो बालिका उच्च विद्यालय के पास 11000 वोल्ट के बिजली का तार गिर जाने से सैकड़ों पौधे जलकर राख हो गये. इससे विद्यालय परिवार को लाखों रुपये का नुकसान हुआ. उक्त विद्यालय के शिक्षक राम लखन महतो मोहम्मद अख्तर हुसैन एवं अशोक कुमार बताया कि विद्यालय के मैदान होते हुए 11000 वोल्ट के बिजली के तार को बिजली विभाग द्वारा खींचा गया है.

  • मानवीय होनी चाहिए विकास की प्रक्रिया

    हम दुनिया का कायाकल्प करने की दहलीज पर खड़े हैं. अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने संयुक्त राष्ट्र के माध्यम से 17 सतत विकास लक्ष्य की ऐतिहासिक योजना शुरू की है, जिसका उद्देश्य वर्ष 2030 तक अधिक संपन्न अधिक समतावादी व अधिक संरक्षित विश्व की रचना करनी है.

  • पेलावल ओपी परिसर में लगी आग, जब्त वाहन जले

    शहर से सटे पेलावल ओपी परिसर में गुरुवार को तीन बजे दोपहर में आग लग गयी. इससे पुलिस द्वारा जब्त किये गये कई वाहन व अन्य सामान जल गये. आग ल

  • बिजली का करंट लगने से बिजली मिस्त्री गंभीर रूप से घायल

    बड़कागांव प्रखंड के ग्राम शिवाडीह निवासी सुरेश सोनी का 25 वर्षीय पुत्र मनु सोनी 11000 वोल्ट के बिजली का तार जोड़ने के दौरान करंट लगने से बुरी तरह घायल हो गया. पारिवारिक सूत्रों के अनुसार बादम फिडर में बिजली प्रवाहित करने को लेकर 11000 वोल्‍ट की बिजली का तार जोड़ रहा था.

  • गला काट कर दी गयी हत्या, रात में रेलवे लाइन पर फेंका मिला शव

    : हजारीबाग के पदमा ओपी क्षेत्र मिस्त्री मुहल्ला निवासी सुरेंद्र सिंह के 12 वर्षीय नाती प्रिंस कुमार उर्फ लक्की की धारदार हथियार से गला काट कर हत्या कर दी गयी और शव को रेल लाइन पर फेंक दिया गया. रात्रि में रेलवे लाइन से गुजर रही मालगाड़ी से शव का दोनों पैर कट कर अलग हो गया. घटना के बाद पूरे इलाके के लोग सकते में हैं. इधर, घटना के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट चुकी है.

  • ट्रेलर में बाराती बस ने मारी टक्कर, कई घायल

    रांची-पटना मार्ग पर इचाक थाना क्षेत्र के कुबरी पुल के पास खराब खड़े ट्रेलर (पीबी-03एसी-8566) में बरही से हजारीबाग जा रही बाराती बस (केए-51टीएमपी-7063) ने जोरदार टक्कर मार दी.

  • चार बच्चों का पिता शादीशुदा महिला को लेकर हुआ फरार

    पेलावल मुहल्ला में चार बच्चों का पिता मो हसमैन उर्फ बाबू मुहल्ले की ही शादीशुदा महिला को लेकर फरार हो गया. मामले को लेकर महिला के प

  • चौपारण की बेटी आराध्या ने दिल्ली में ब्यूटी क्वीन प्रतियोगिता का खिताब जीता

    चौपारण प्रखंड के चतरा मोड़ निवासी अनिल कुमार सिन्हा की 16 वर्षीय पुत्री आराध्या सिन्हा ने प्रगति मैदान नयी दिल्ली में हुई ब्यूटी क्वीन प्रतियोगिता में परचम लहरा कर झारखंड के साथ-साथ छत्तीसगढ़ का नाम रौशन किया है.

  • अवैध रूप से संचालित 10 क्रशर ध्वस्त

    जिला प्रशासन की टीम ने मंगलवार को इचाक मोड़ स्थित सिझुआ क्रशर मंडी में बड़ी कार्रवाई की. इस दौरान अवैध रूप से संचालित करीब 10 क्रशरों को ध्वस्त कर दिया. कार्रवाई

  • छेड़छाड़ के दोषी को 10 वर्ष की सजा, जुर्माना

    दस साल की बच्ची से छेड़छाड़ के मामले में दोषी खुर्शीद आलम को 10 वर्ष की कैद और पांच हजार रुपया जुर्माना की सजा मुकर्रर की गयी है. यह फैसला मंगलवार को प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश रमेश कुमार ने सुनाया. मामला 28 दिसंबर 2015 को चिश्तिया मुहल्ला का है. नाबालिग सुबह

  • वेतन की मांग पर अड़े कर्मी, चार घंटा काम ठप

    सदर अस्पताल के कर्मियोंको तीन माह से वेतन नहीं मिला है. वेतन की मांग को लेकर मंगलवार को कर्मियों ने चार घंटे तक काम नहीं किया. इससे अस्पताल के मरीजों को परेशानी हुई.

  • छेड़छाड़ के दोषी को 10 वर्ष की सजा, जुर्माना

    दस साल की बच्ची से छेड़छाड़ के मामले में दोषी खुर्शीद आलम को 10 वर्ष की कैद और पांच हजार रुपया जुर्माना की सजा मुकर्रर की गयी है.

  • बरकट्ठा : विवाह समारोह से लौट रहे लोगों की कार दुर्घटनाग्रस्त, चार लोग गंभीर रूप से घायल

    विवाह समारोह से लौट रहे लोगों की कार दुर्घटनाग्रस्त होकर एक ठेले को अपनी चपेट में ले लिया. जिसमें चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना मंगलवार की सुबह बरकट्ठा बरही मार्ग पर घंघरी बैंक के समीप जीटी रोड पर हुई. देवघर से देहरादून जा रही मारुती कार नंबर UK 07 DC 7568 के चालक ने गाड़ी से नियंत्रण खो दिया और सड़क के किनारे खड़े ठेले को अपनी चपेट में ले लिया.

  • चौपारण के दनुआं घाटी में भीषण सड़क हादसा, ट्रेलर-ट्रक की टक्कर में चालक खलासी की मौत

    प्रखंड के जीटी रोड स्थित दनुआं घाटी में सड़क दुर्घटना थमने का नाम नहीं ले रहा है. सोमवार को करीबन चार बजे बाइक पर सवार महिला राखी देवी, पति परमजीत राम मांडर मदनपुर गया गिरकर घायल हो गयी. उसे प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए हजारीबाग रेफर कर दिया गया. घटना के चार घंटे भी नहीं हुए थे कि उक्त घाटी में ट्रेलर एवं एक ट्रक के बीच भीषण टक्कर हो गयी.

  • हजारीबाग निवासी शिक्षिका की बिहार के स्कूल में हत्या, चार साल की बेटी लापता

    गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर के एसएस पब्लिक स्कूल के कैंपस में शिक्षिका की हत्या कर शव को जलाकर साक्ष्य को मिटा दिया गया है. उसकी चार वर्ष की बेटी काव्या भी लापता है.

  • इंटीग्रेटेड कोर्स से चार वर्ष में स्नातक समेत बीएड की डिग्री ले सकते हैं बच्चे

    विनोबा भावे विश्वविद्यालय में स्नातक चार वर्षीय इंटीग्रेटेड पाठ्यक्रम में विद्यार्थी नामांकन लेकर स्नातक व बीएड की डिग्री एक साथ प्राप्त कर सकते है. झारखंड में विभावि अकेला विवि है, जहां पाठ्यक्रम पिछले वर्ष से चलाया जा रहा है. इंटरमीडिएट उत्तीर्ण करनेवाले विद्यार्थी सीधे विवि में नामांकन ले

  • युवक ने की खुदकुशी

    शहर के उत्तरी शिवपुरी मोहल्ला में रविवार की देर रात एक युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. मृतक जमादार मनोज कुमार का पुत्र आकाश कुमार है. लौहसिंघना थाना प्रभारी मिथिले

  • बरकट्ठा में मिनी बैंक के संचालक के 3.5 लाख रुपये की चोरी

    बरकट्ठा बाजार में बैंक ऑफ इंडिया मिनी बैंक के संचालक से 3.5 लाख रुपये की चोरी हो जाने का मामला सामने आया है. इस बाबत मिनी बैंक के संचालक ग्राम कपका निवासी अशोक मंडल पिता भागीरथ मंडल ने एक लिखित आवेदन बरकट्ठा थाने में दिया है.

  • हजारीबाग में दो उग्रवादी गिरफ्तार

    हजारीबाग : सड़क निर्माण करा रहे ठेकेदार के भाई को अगवा करने के मामले में पुलिस ने उग्रवादी संगठन पीएलएफआइ के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

  • डैम में बचा मात्र सात दिन का ही पानी

    कटकमसांडी-हजारीबाग शहरी जलापूर्ति के छड़वा डैम में मात्र 10 फीट पानी बचा है. डैम आधे से अधिक सूख चुका है. सूत्रों की मानें, तो डैम में मात्र 10 फीट पानी है. ऐसे में शहरवासियों को मात्र सात दिन तक ही पानी की आपूर्ति की जा सकती है. वर्षों बाद डैम फाटक के पास लगा जाली से पानी नीचे चला गया है.

  • जिले के पशु चिकित्सालयों की स्थिति बदतर, कैसे हो मवेशियों का इलाज

    जिले के पशु चिकित्सालयों में पशु चिकित्सकों की कमी है. दस में मात्र तीन प्रखंडों में ही पशु चिकित्सक कार्यरत हैं. सात पशु चिकित्सालयों में चिकित्सक नहीं हैं. नतीजा जानवरों का सही तरीके से इलाज नहीं हो पा रहा है. पशु चिकित्सालयों की स्थिति भी बदतर है. ग्रामीण बीमार मवेशियों को लेकर झोला छाप डॉक्टरों पर निर्भर रहते हैं.

  • इचाक में सभी सुविधा, पर पशुओं का नहीं होता इलाज

    प्रखंड मुख्यालय प्रांगण स्थित पशु चिकित्सालय में दो चिकित्सक कार्यरत हैं. डॉ सुषमा परिधिया भ्रमणशील पशु चिकित्सा पदाधिकारी के पद हैं. डॉ ढुलमू बिरुली प्रखंड पशुपालन पदाधिकारी के पद पर कार्यरत हैं. एक स्वास्थ्य कर्मी सरयू महतो कार्यरत है. पांच पशु मित्र के रूप में पारसनाथ यादव, विजय

  • क्वार्टर से छह लाख रुपये के जेवरात व नकद की चोरी

    गिद्दी की महिला सीसीएलकर्मी के क्वार्टर में घुसकर अज्ञात चोरों ने छह लाख रुपये के सोने-चांदी के जेवरात तथा 60 हजार रुपये नकद की चोरी कर ली. इसकी सूचना गिद्दी पुलिस को दे दी गयी है. जानकारी के अनुसार महिला सीसीएलकर्मी गीता राय नौ मई को क्वार्टर में ताला लगाकर मायके जारंगडीह चली गयी.

  • रांची से पटना जा रहा स्‍कॉर्पियो चौपारण में दुर्घटनाग्रस्‍त, तीन लोगों की मौत, तीन घायल

    प्रखंड के जीटी रोड स्थित दनुआं घाटी में शनिवार की संध्या सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत हो गयी. जबकि गाड़ी पर सवार तीन अन्य लोग घायल हो गये. स्कार्पियो पर सवार मनीष कुमार के पुत्र विध्‍वांशु को लेकर रांची से अपने घर पटना लौट रहे थे. विध्‍वांशु रांची में होस्टल में रहकर पढ़ाई करता है.

  • बड़कागांव : रमजान में भी आधे घंटे भी बिजली नसीब नहीं, रोजेदारों ने की नियमित बिजली आपूर्ति की मांग

    प्रखंड में रमजान के समय में भी लोगों को आधे घंटे भी बिजली की नसीब नहीं हो रही है. एक तरफ 45 डिग्री तापमान बढ़ने से गर्मी में बेतहाशा वृद्धि हुई है. वहीं दूसरी ओर गर्मी के इन दिनों में लोग पंखे का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं. परिणाम स्वरूप लोगों का जीना मुश्किल हो गया. बड़कागांव में बिजली की आंख-मिचौनी लगातार बनी रहती है. प्रखंड में बिजली की यह आंख-मिचौनी पिछले 40 वर्षों से जारी है.

  • बड़कागांव में आज भी लाठ-कुंडी के सहारे सिंचाई करते हैं किसान

    वैश्वीकरण के युग में भी बड़कागांव प्रखंड के किसान आज भी लाठ-कुंडी से खेतों की सिंचाई करते हैं. क्योंकि इस क्षेत्र में सिंचाई का समुचित साधन नहीं है. किसान नदियों व वर्षा के भरोसे खेती करते हैं. बड़कागांव में 45 डिग्री तापमान होने के कारण नदियां व तालाब सुख चुके हैं. ऐसी परिस्थिति में विभिन्न प्रकार की फसलें मुरझाने लगी हैं.

  • पारा 41 डिग्री पार, सूख रहे हलक

    हजारीबाग के लोग भीषण गर्मी से हलकान हैं. पारा चढ़ते ही लोग घरों में दुबक जा रहे हैं. शुक्रवार को हजारीबाग का पारा 41 डिग्री सेल्सियस पार कर गया. शुक्रवार को यहां का पारा 41.23 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. इस भीषण गर्मी में लोग पानी के लिए त्राहिमाम हैं. शहर से लेकर गांव तक में अधिकतर कुएं सूख चुके हैं

  • कर्मचारियों के साथ उत्पाद विभाग की टीम ने की मारपीट

    एनएच-33 सिंदूर स्थित होटल मनोकामना फैमिली रेस्टोरेंट में उपायुक्त के निर्देश पर उत्पाद विभाग ने नौ मई की रात छापामारी की. छापामारी का नेतृत्व उत्पाद विभाग के सब-इंस्पेक्टर जितेंद्र सिंह कर रहे थे. इस दौरान होटल के कर्मचारियों समेत कमरों में तलाशी ली, लेकिन कहीं कुछ नहीं मिला.

  • विवाहिता को बेघर करने की शिकायत पर पहुंची पुलिस के साथ अभद्रता व मारपीट, तीन लोग गये जेल

    न्याय के लिए दर-दर की ठोकरे खा रही ग्राम ककरौला निवासी रूपा यादव, पति पिंटू यादव का मामला सुलझने का नाम नहीं ले रहा है. दिन प्रतिदिन ससुराल वालों एवं रूपा के बीच दूरियां और बढ़ती जा रही है. रूपा का मामला हाईकोर्ट में लंबित है. इसी बीच एक बार फिर रूपा एवं उसके ससुराल वालों के बीच बुधवार को पुनः विवाद हो गया. घटना के बाद रूपा ने थाने पहुंचकर पुलिस से लिखित शिकायत की.

  • मड़वा भात खाने से 40 लोग बीमार

    प्रखंड के ग्राम मोरेनिया के 40 ग्रामीण शादी समारोह में मड़वा के भात खाकर बीमार हो गये. किसी को सिर दर्द की शिकायत थी, तो कोई दस्त से परेशान था. घटना के बाद गांव में रात भर

  • हजारीबाग में 105 टेबल पर होगी 25 राउंड की गिनती

    हजारीबाग लोकसभा चुनाव को लेकर 23 मई को होनेवाली मतगणना की तैयारी कर ली गयी है. बाजार समिति परिसर में वोटों की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू होगी. स्ट्रांग रूम में व्यवस्था की सारी तैयारी प्रशासन की ओर से कर ली गयी है. इवीएम और वीवीपैट मशीन को विधानसभावार अलग-अलग पांच स्ट्रांग रूम में रखा

  • पबरा जंगल से मिला नरकंकाल

    इचाक और बरही पुलिस की टीम ने कटकमसांडी थाना क्षेत्र के पबरा जंगल में सर्च अभियान चलाया. इस दौरान पुलिस ने झाड़ी से नर कंकाल बरामद किया. नर कंकाल को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया. प्रशिक्षु आइपीएस सह थाना प्रभारी राकेश रंजन ने बताया कि बोंगा गांव से 13 अप्रैल की रात युवती खुशबू

  • उत्क्रमित मवि हर्दिया में चापानल खराब

    टाटीझरिया स्थित उत्क्रमित मवि हर्दिया में दो शौचालय व एक चापानल खराब पड़ा हुआ है. शौचालय में ताला लगा हुआ है. इस कारण विद्यालय के विद्यार्थियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

  • शादी समारोह में मड़वा का भात खाकर 40 लोग हुए बीमार, इलाज के बाद हालत में सुधार

    चौपारण प्रखंड ग्राम मोरेनिया निवासियों को शादी का भोज खाना उस समय महंगा पड़ गया, जब मड़वा का भात खाने के कुछ ही देर बाद 40 लोग बीमार पड़ गये. किसी को सर में दर्द हो रहा था. तो कोई उल्‍टी-दस्त से परेशान रहा. गांव में रात भर अफरा तफरी मची रही. सुबह होते ही सामुदायिक अस्पताल की स्वास्थ्य टीम पहुंचकर बीमार लोगों का इलाज किया.

  • हजारीबाग लोस में मताधिकार के प्रति महिलाएं पुरुषों से अधिक जागरूक

    लोकसभा क्षेत्र के सभी पांच विधानसभा में मतदान की फाइनल रिपोर्ट आने के बाद मत प्रतिशत में इजाफा हुआ है. हजारीबाग में कुल 64.83 प्रतिशत मतदान रिकॉर्ड किया गया, जो 2014 से 1.14 प्रतिशत अधिक है. जिला प्रशासन की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक इस बार चुनाव में पुरुषों के मुकाबले महिलाओं ने 5.05

  • बच्चों को मानव तस्करों से बचाने की जरूरत

    हॉलीक्रॉस स्कूल में बुधवार को मानव तस्करी पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता प्रधानाध्यापिका सिस्टर कीर्ति किरण ने की. मुख्य वक्ता आशा किरण फाउंडेशन रांची की संचालिका डॉ मनीषा ने विस्तार से जानकारी दी. उन्होंने महिलाओं और बच्चों को किस प्रकार प्रलोभन देकर उनकी तस्करी की जाती है, इसकी जानकारी दी.

  • मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव ने लगायी फांसी

    बाडम बाजार में किराये के मकान में रह रहे मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव ने बुधवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक का नाम आशीष कुमार चंद्रवंशी (पिता-दिनकर चंद्रवंशी) था. वह चतरा के मयुरहंड थाना क्षेत्र के पनदानी का रहनेवाला था. बताया जाता है कि बुधवार की सुबह देर तक आशीष कमरे से बाहर नहीं निकला.

  • शिक्षक के बैंक खाते से 1 लाख 80 हजार की फर्जी निकासी, थाना में शिकायत दर्ज

    प्रखंड के प्राथमिक विधालय सेल्हरा में सेवारत शिक्षक अनिल सिंह के बचत बैंक खाते से एक लाख 80 हजार रुपये की फर्जी निकासी का मामला सामने में आया है. इस सम्बंध में श्री सिंह ने थाना में लिखित आवेदन दिया है. आवेदन में कहा गया है कि उनका बैंक खाता संख्या 11670249350 भारतीय स्टेट बैंक शाखा सिंघरावां में है. खाता से फर्जी तरीके से 1 लाख 80 हजार रुपये की निकासी कर ली गयी है.

  • ट्यूशन पढ़ने जा रहे मासूम को हाईवा ने रौंदा, विरोध में ग्रामिणों ने किया सड़क जाम

    सीकरी मार्ग में राजा बागी के पास ट्यूशन पढ़ने जा रहे एक आठवीं क्लास के छात्र को हाईवा ने अपनी चपेट में ले लिया. घटना बुधवार सुबह 5:30 बजे की है.

  • हजारीबाग में सुबह-सुबह सड़क दुर्घटना में एक की मौत, रोड जाम

    हजारीबाग : झारखंड की राजधानी रांची से करीब 90 किलोमीटर दूर स्थित हजारीबाग जिला में बुधवार सुबह-सुबह एक सड़क दुर्घटना हो गयी. इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गयी. गुस्साये लोगों ने सड़क को जाम कर दिया. जिस हाइवा से दुर्घटना हुई, उसका नंबर JH-02AY-6643 है.

  • एंजल्स के पीयूष ने हजारीबाग का नाम स्टेट में रोशन किया : निशा जायसवाल

    बड़कागांव रोड शंकरपुर स्थित एंजल्स हाई स्कूल के विद्यार्थियों ने सीबीएसइ 10 वीं की परीक्षा में स्टेट टॉपर बन कर हजारीबाग का नाम रोशन किया है. उक्त बातें प्रेसवार्ता में स्कूल की निदेशिका निशा जायसवाल ने कही. उन्होंने कहा कि स्कूल के छात्र पीयूष कुमार अग्रवाल ने 98.8 प्रतिशत अंक लाकर स्टेट टॉपर बनने का गौरव हासिल किया है.

  • बरकट्ठा : दहेज प्रताड़ना की शिकार बनी विवाहिता, ससुराल में फंदे से लटका मिला शव

    प्रखंड क्षेत्र के ग्राम बरकनगांगो में दहेज की खातिर एक नवविवाहिता की हत्या कर दिये जाने का मामला सामने आया है. ग्राम बरकनगांगो निवासी लाडली देवी (20 वर्ष), पति उपेन्द्र पासवान का शव उसके कमरे में लटका हुआ मिला है. घटना की सूचना पड़ोसियों ने मृतक लाडली के पिता उमेश पासवान डोमचांच कोडरमा निवासी को दूरभाष पर दी.

  • हजारीबाग : कोई अमेरिका, तो कोई बेंगलुरु से आया वोट देने

    हजारीबाग : हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के विभिन्न बूथों पर जिला प्रशासन के आलाधिकारी, सांसद, विधायक, व्यवसायी एवं सभी प्रबुद्ध लोगों ने मतदान किया. डीसी रविशंकर शुक्ला समेत उनकी पत्नी नेहा अरोड़ा (आइएएस), डीआइजी पंकज कंबोज ने मत्स्य विभाग मतदान केंद्र में मतदान किया. पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा, नीलिमा सिन्हा, भाजपा विधायक मनीष जायसवाल, निशा जायसवाल, कांग्रेस नेता शिवलाल महतो समेत अन्य नेताओं ने भी मतदान किया. वहीं, अमेरिका के कैलिफोर्निया से मुक्ता नूरी वोट देने पहुंची थीं.

  • कोडरमा में दोपहर बाद पसर गया सन्नाटा, हजारीबाग में तेज धूप में भी दिखी महिलाओं-पुरुषों की लंबी कतार

    हजारीबाग : लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में हजारीबाग क्षेत्र में कुल 62.91 प्रतिशत मतदान हुआ. बरही विधानसभा में 57%, बड़कागांव में 53%, रामगढ़ में 54%, मांडू में 55%, सदर विधानसभा में 60 % मतदान हुआ.

  • जयंत सिन्हा, गोपाल साहू और भुवनेश्वर मेहता ने मतदान किया

    हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी जयंत सिन्हा ने सदर प्रखंड के हुपाद बूथ पर मतदान किया. मतदान के बाद जयंत सिन्हा ने कहा कि पूरे लोकसभा क्षेत्र में मतदान शांतिपूर्वक हो रहा है. सभी विधानसभा क्षेत्र से बेहतर समाचार आ रहे हैं. कांग्रेस प्रत्याशी गोपाल साहू ने भी सभी बूथों पर जाकर वोट की जानकारी ली.

  • बरही के परियोजना बालिका उवि बूथ पर वोटरों में उत्साह

    हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के बरही विस के बरही परियोजना बालिका उवि में दो मतदान केंद्र बनाये गये थे. बूथ 328 में मतदातओं की संख्या 778 थी. इनमें महिलाओं संख्या 367 थी. बूथ 329 में कुल मतदाता 831 में महिला मतदाता 384 थीं. इन दोनों केंद्रों का वेब कास्टिंग की व्यवस्था की गयी थी.

  • कोई अमेरिका, तो कोई बंगलुरु से पहुंचा

    हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के विभिन्न बूथों पर जिला प्रशासन के आलाधिकारी, सांसद, विधायक, व्यवसायी एवं सभी प्रबुद्ध लोगों ने मतदान किया. डीसी रविशंकर शुक्ला समेत उनकी पत्नी नेहा अरोड़ा (आइएएस), डीआइजी पंकज कंबोज ने मत्स्य विभाग मतदान केंद्र में मतदान किया.

  • हजारीबाग में 60.26 प्रतिशत हुआ मतदान

    हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र में पांचवे चरण के मतदान में कुल 60.26 प्रतिशत मतदान हुआ. बरही विधानसभा में 57 प्रतिशत, बड़कागांव में 53 प्रतिशत, रामगढ़ में 54 प्रतिशत, मांडू में 55 प्रतिशत, सदर विधानसभा में 60 प्रतिशत मतदान हुआ. हजारीबाग में कुल मतदाता 16,64,646 में लगभग 9.98 लाख मत पड़े.

  • हजारीबाग लोकसभा : बड़कागांव के पंकरी बरवाडीह गांव के ग्रामीणों ने किया वोट बहिष्कार

    बड़कागांव प्रखंड के पंकरी बरवाडीह के ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार करते हुए मतदान नहीं किया. प्राथमिक विद्यालय पंकरी बरवाडीह के मतदान केंद्र संख्या 147 में कुल 930 मतदाता हैं जिसमें 462 महिला एवं 468 पुरुष हैं, बूथ नंबर 148 में कुल 817 मतदाता हैं जिसमें 386 महिला एवं 431 पुरुष मतदाता हैं और बूथ नंबर 149 में कुल 195 मतदाता हैं, जिसमें 86 महिला एवं 109 पुरुष मतदाता हैं.

  • लोकसभा चुनाव 2019 : बड़कागांव में शांतिपूर्ण मतदान संपन्‍न, 53 फीसदी मतदान

    बड़कागांव प्रखंड में हजारीबाग लोकसभा चुनाव में प्रशासन द्वारा अधिक से अधिक मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर व्यापक प्रचार-प्रसार के बावजूद भी 53 फीसदी मतदान हुआ. कम प्रतिशत मतदान होने का कारण अधिकतर मतदान केंद्रों में विलंब से मतदान शुरू होने एवं समय-समय पर वीवीपैट मशीन खराब हो जाने का कारण बताया जा रहा है.

  • लोकसभा चुनाव 2019 : जयंत सिन्हा बोले, 2014 में मोदी की लहर थी, इस बार सुनामी है

    हजारीबाग : केंद्रीय मंत्री और हजारीबाग से भाजपा प्रत्याशी जयंत सिन्हा ने कहा है कि वर्ष 2014 में नरेंद्र मोदी की लहर थी. वर्ष 2019 में यह लहर सुनामी में बदल चुकी है. प्रचंड बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनने जा रही है. 23 फरवरी को महागठबंधन फ्लॉप शो साबित होगा और भारतीय जनता पार्टी 400 से ज्यादा सीटें जीतकर सरकार बनायेगी.

  • दुलमी : .....जब जयंत सिन्हा की जुबान फिसली, कहा- मसूद अजहर जी

    दुलमी : केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सह हजारीबाग के भाजपा प्रत्याशी जयंत सिन्हा की भी जुबान शनिवार काे फिसल गयी. वह रामगढ़ जिले के दुलमी में मीडिया से बात कर रहे थे. इसी दाैरान उन्होंने अंतरराष्ट्रीय आतंकी मसूद अजहर को जी कह कर संबोधित किया. उन्होंने केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि अभी मसूद अजहर जी को भी यूएनओ (संयुक्त राष्ट्र संघ) ने ग्लोबल आतंकवादी घोषित किया है.

  • ब्लास्ट के बाद ट्रेलर और दो ट्रकों में लगी आग

    जीटी रोड के सिंघरावां पेट्रोल पंप पर खड़ी एक ट्रेलर (एनएल-01एल-7780) समेत तीन गाड़ियों में शनिवार की सुबह भीषण आग लग गयी. देखते ही देखते आग ने भयानक रूप ले लिया और वाहन जल कर राख हो गये.

  • 16.64 लाख 464 मतदाता 2278 बूथों पर देंगे वोट

    हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र में 16.64 लाख 464 मतदाता कुल 2278 बूथों पर मतदान करेंगे. प्रशासन की ओर से इसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है. 190 बूथों पर मतदान प्रक्रिया का लाइव टेलीकास्ट होगा. 500 बूथों पर दिव्यांगों के लिए व्हील चेयर की व्यवस्था की गयी है.

  • 53 हजार मतदाता कल डालेंगे मत

    हजारीबाग संसदीय क्षेत्र में शनिवार शाम पांच बजे चुनाव प्रचार थम गया है. प्रत्याशियों व उनके समर्थकों ने डोर-टू-डोर प्रचार शुरू कर दिया है. मतदान छह मई को है. इसकी तैयारी यहां पर पूरी हो गयी है. मतदान केंद्रों में सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए गिद्दी थाना में तीन कंपनी के पुलिस जवान यहां पहुंच गये

  • बड़कागांव : भाकपा प्रत्याशी भुनेश्वर प्रसाद मेहता के पक्ष में समाज की बैठक

    बड़कागांव के गुरु चट्टी स्थित कुशवाहा धर्मशाला में सर्व जाति समाज की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता 20 सूत्री के पूर्व अध्यक्ष सोहन लाल मेहता ने किया. इस बैठक में सभी जाति के लोगों ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के प्रत्याशी भुनेश्वर प्रसाद मेहता को जिताने का संकल्प लिया. बैठक में ग्रामीणों ने कहा कि भुनेश्वर प्रसाद मेहता हमारे सुख-दु:ख के साथी हैं.

  • निष्पक्ष मतदान कराना हम सभी की जिम्मेवारी

    राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एल ख्यांग्ते ने शुक्रवार को हजारीबाग सूचना भवन में समीक्षा बैठक की. बैठक में गिरिडीह, कोडरमा, रामगढ़ एवं हजारीबाग के डीसी, आरक्षी अधीक्षक एवं राज्य के वरीय पुलिस पदाधिकारी शामिल हुए. ख्यांग्ते ने कहा कि छह मई को होनेवाले द्वितीय चरण के मतदान की सारी तैयारी कर लें, ताकि शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त चुनाव सुनिश्चित हो.

  • कांग्रेस प्रत्याशी गोपाल साहू के पक्ष में रोड शो

    हजारीबाग लोकसभा से महागठबंधन समर्थित कांग्रेस के उम्मीदवार गोपाल साहू के पक्ष में शुक्रवार को बरही विधायक मनोज कुमार यादव ने रोड शो किया. इससे पहले प्रखंड के 10 पंचायत में बाइक रैली निकाली गयी. लोगों से जनसंपर्क करते हुए विधायक ने कांग्रेस उम्मीदवार को जिताने की अपील की. रोड शो चंदवारा चौक स्थित पार्टी कार्याल

  • सड़क दुर्घटना में पत्नी की मौत, पति घायल

    चरही थाना क्षेत्र के चरही घाटी में हुई सड़क दुर्घटना में एक महिला की मौत हो गयी, जबकि एक अन्य घायल हो गये. जानकारी के अनुसार घटना दो मई को दिन करीब 12 बजे घटी. जरबा निवासी राजू प्रजापति व उन

  • बाइक सवार दंपती को कार ने मारी ठोकर, स्थिति गंभीर

    मिशन रोड मजार गेट के निकट फोर्ड फिगो कार ने बाइक को पीछे से ठोकर मार दी. दुर्घटना में बाइक पर सवार तुंबा गांव निवासी सुनील कुमार और उनकी पत्नी सावित्री देवी गंभीर रूप से घायल हो गयीं.

  • बच्चों को नहीं खिलाया अंडा व फल, प्रधानाध्यापक निलंबित

    कटकमदाग कूद मवि की प्रभारी प्राधानाध्यापक सह सचिव अंजू बाला को निलंबित कर दिया गया है. इस संबंध में डीएसइ आइबी सिंह की ओर से मंगलवार को पत्र जारी किया गया.

  • पंचायत प्रतिनिधियों ने हस्ताक्षर अभियान चलाया

    लोकसभा चुनाव को लेकर डाड़ी प्रखंड मुख्यालय में मंगलवार को पंचायत प्रतिनिधियों ने हस्ताक्षर अभियान चलाया और मतदान करने के लिए शपथ ली.

  • देश में अडानी अंबानी का कब्जा, शहीदों के नाम पर भाजपा कर रही राजनीति : दीपंकर भट्टाचार्य

    कोडरमा लोकसभा क्षेत्र के भाकपा माले उम्मीदवार राजकुमार यादव के समर्थन में ग्राम पंचफेडी चौक पर चुनावी जनसभा का आयोजन किया गया. मौके पर राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य, माले प्रत्याशी राजकुमार यादव, गुजरात के विधायक जिग्‍नेश मेवानी, पूर्व विधायक विनोद सिंह मौजूद थे.

  • झारखंड में 14 सीटों पर चुनाव जीतेगी भाजपा : राकेश प्रसाद

    झारखंड में भाजपा 14 सीट पर जीत हासिल करेगी. क्योंकि अब तक जितने जगह मतदान हो चुका है उन जगह से स्पष्ट होता है कि 9 फीसदी मतदान में बढ़ोतरी हुई है. मतदान में प्रतिशत बढ़ने से सत्ता दल को लाभ मिलता है. इसका मुख्य कारण है जनता पुन: मोदी की सरकार चाहती हैं. क्योंकि पहले जातिवाद के नाम पर चुनाव लड़ा जाता था.

  • गरीब आदिवासियों की लड़ाई पूंजीपतियों से, हक व अधिकार के लिए बाबूलाल को जीताएं : हेमंत सोरेन

    कोडरमा लोकसभा क्षेत्र के महागठबंधन से झाविमो प्रत्याशी बाबूलाल मरांडी के पक्ष में बरकट्ठा हाई स्कूल मैदान में मंगलवार को चुनावी जनसभा का आयोजन किया गया. मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, झाविमो महिला मोर्चा केन्द्रीय अध्यक्ष शोभा यादव, झामुमो केंद्रीय उपाध्यक्ष रामचंद्र केशरी, जोगेंद्र प्रताप सिंह मौजूद थे. सभा की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष सुशील कुमार पांडेय ने और संचालन जोगेंद्र प्रताप सिंह ने किया.

  • हजारीबाग के होटल से 21.91 लाख जब्त

    हजारीबाग : हजारीबाग के एक होटल में सोमवार को छापामारी कर पुलिस ने एक कमरे से 21 लाख, 91 हजार, 400 रुपये जब्त किये. उक्त राशि एसके मिश्रा और संदीप कुमार साहू के कमरों से बरामद की गयी.

  • हजारीबाग के होटल में छापेमारी Rs 21.91 लाख जब्त, जांच जारी

    हजारीबाग के एक होटल में सोमवार को छापामारी कर पुलिस ने एक कमरे से 21 लाख, 91 हजार, 400 रुपये जब्त किये. उक्त राशि एसके मिश्रा और संदीप कुमार साहू के कमरों से बरामद की गयी. मालूम हो कि यहां के एके इंटरनेशनल होटल के चार कमरों का इस्तेमाल महागठबंधन के प्रचार का केंद्र के रूप में इस्तेमाल हो रहा था.

  • दोगुनी करेंगे किसानों की आय

    हजारीबाग भाजपा प्रत्याशी जयंत सिन्हा ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपने संकल्प पत्र का विमोचन सोमवार को अटल भवन में किया. मौके पर विधायक मनीष जायसवाल, जिलाध्यक्ष टुन्नू गोप, लोकसभा संयोजक सुरेंद्र सिन्हा, महापौर रोशनी तिर्की, उप महापौर राजकुमार लाल, अमरदीप यादव, नगर अध्यक्ष कृष्णा सिन्हा, प्रफ्फुल कुमार, अशोक यादव व कुंवर मनोज सिंह उपस्थित थे.

  • भुवनेश्वर मेहता ने चलाया जनसंपर्क

    भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के प्रत्याशी भुनेश्वर प्रसाद मेहता सोमवार को विष्णुगढ़ प्रखंड के कई गांवों में जनसंपर्क अभियान चलाया. श्री मेहता ने कहा कि भाजपा सरकार जनता के साथ वादाखिलाफी की है. इसलिए स्थानीय उम्मीदवार को चुने व हजारीबाग को बचाने काम करें. श्री मेहता ने कहा कि जब हम हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र से सांसद थे. मेरे द्वारा कई उल्लेखनीय विकास कार्य किये गये.

  • भाकपा के भुवनेश्वर मेहता भाजपा को पहुंचा रहे हैं फायदा : गोपाल

    महागठबंधन प्रत्याशी गोपाल साहू ने कहा कि भाकपा उम्मीदवार भुवनेश्वर प्रसाद मेहता भाजपा उम्मीदवार को जिताने के लिए चुनाव मैदान में है. पिछले कई चुनाव में ऐसा अनुभव हजारीबाग वासियों को हो चुका है.

  • अपराधियों ने दो एटीएम को तोड़ने का किया प्रयास, प्राथमिकी

    शहर के बीच स्थित दो एटीएम में अज्ञात चोरों ने 28 अप्रैल की रात चोरी करने का प्रयास किया. एनएच 33 सिविल कोर्ट के निकट बंधन बैंक के एटीएम रूम के सीसीटीवी कैमरे का कनेक्शन वायर को चोरों ने काट दिया. इसके बाद सीसीटीवी कैमरे को तोड़ दिया. अपराधियों ने एटीएम मशीन को हथौड़ा से तोड़ कर क्षतिग्रस्त करने का प्रयास किया

  • अपराधियों ने दो एटीएम को तोड़ने का किया प्रयास, प्राथमिकी

    शहर के बीच स्थित दो एटीएम में अज्ञात चोरों ने 28 अप्रैल की रात चोरी करने का प्रयास किया. एनएच 33 सिविल कोर्ट के निकट बंधन बैंक के एटीएम रूम के सीसीटीवी कैमरे का कनेक्शन वायर को चोरों ने काट दिया. इसके बाद सीसीटीवी कैमरे को तोड़ दिया.

  • कांग्रेस प्रत्याशी गोपाल साहू के कमरे से मिले 16.05 लाख रुपये

    झारखंड की हजारीबाग लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी गोपाल साहू के नाम से होटल में बुक कमरे से 16.05 लाख (16 लाख 5 हजार) रुपये मिले हैं. होटल एके इंटरनेशनल में आयकर विभाग के अधिकारियों ने देर रात छापेमारी की और रुपये जब्त किये. डीडीसी विजया जाधव, व्यय पर्यवेक्षक एवं एसडीओ मेघा भारद्वाज की मौजूदगी में छापेमारी की गयी. तड़के तीन बजे शुरू हुई छापेमारी के दौरान श्री साहू के नाम से बुक किये गये कमरे से 16.05 लाख रुपये नकद मिले.

  • आइकॉन कैप्टन शिखा सुरभि ने युवा मतदाताओं में भरा जोश और जज्बा

    हजारीबाग जिले की स्वीप आइकॉन कैप्टन शिखा सुरभि शनिवार को मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से उनके बीच पहुंचीं और जोश व जज्बा भरा. उनके नेतृत्व में बुले

  • चार दिन तक पेयजल व बिजली आपूर्ति पर पड़ेगा असर

    अरगडा कोयला क्षेत्र के अधिकांश मजदूरों को इस बार चुनाव ड्यूटी मिल रही है. इसके कारण लगभग चार दिनों तक क्षेत्र में उत्पादन कार्य के साथ-साथ पेयजल व बिजली आपूर्ति पर प्रतिकूल असर पड़ सकता है. सीसीएलकर्मियों का कहना है कि क्षेत्र को जो भी परेशानी उठाना पड़े, लेकिन चुनाव ड्यूटी को नकारा नहीं जा सकता है.

  • बड़कागांव में सड़क दुर्घटना में दो मजदूरों की मौत, 22 मजदूर घायल

    बड़कागांव हजारीबाग रोड स्थित पंकरी बरवाडीह में सड़क दुर्घटना में दो मजदूर चोरका निवासी जोगन महतो (50 वर्ष) पिता, चैति महतो उर्फ लंगर महतो एवं होरम निवासी विनोद महतो की मौत हो गयी. जबकि 22 मजदूर घायल हो गये. यह घटना गत रात्रि 10:30 बजे की है. घटना के विरोध में ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दी. घटनास्थल पर मृतकों के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल था.

  • भाकपा उम्मीदवार भुवनेश्वर प्रसाद मेहता ने किया बड़कागांव में चुनावी दौरा

    हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के भाकपा उम्मीदवार भुनेश्वर प्रसाद मेहता ने बड़खा विधानसभा क्षेत्र के दर्जनों गांवों में चुनावी जनसंपर्क किया. श्री मेहता एवं उनके साथ दर्जनों की टोली ने बड़कागांव प्रखंड के हरली, सांड, बिश्रामपुर पिपराडीह, शिवाडीह समेत दर्जनों गांवों का चुनावी दौरा किया.

  • रानी मिस्त्रियों ने बढ़ाया देश में हजारीबाग का मान

    स्वच्छ भारत मिशन के तहत इंडिया सैनिटेशन कोलिएशन एवं एमओडीडब्ल्यूएस, नई दिल्ली की ओर से आयोजित आइएससी-एफआइसीसीआइ सैनिटेशन अवार्ड समारोह में झारखंड राज्य की ओर से हजारीबाग जिले की रानी मिस्त्री नमिता कुमारी ने अपने कार्य अनुभव को साझा किया.

  • परिवार परामर्श केंद्र उपसमिति की बैठक में कई निर्णय

    केंद्रीय समाज कल्याण बोर्ड, नयी दिल्ली और झारखंड राज्य समाज कल्याण बोर्ड रांची के सहयोग से एनबीजेके परिवार परामर्श केंद्र उपसमिति की बैठक गुरुवार को महिला थाना में हुई. अध्यक्षता महिला थाना प्रभारी राधा कुमारी ने की. उन्होंने कहा कि परिवार परामर्श केंद्र में किसी भी मामले में होम विजिट हो, ताकि दोनों पक्षों से बातचीत कर रास्ता निकाला जा सके.

  • गोपाल साहू के पक्ष में वोट मांगने निर्मल साव की बेटी अंबा पहुंची चौपारण

    हजारीबाग के महागठबंधन प्रत्याशी गोपाल साहू के पक्ष में वोट मांगने गुरुवार को अंबा प्रसाद चौपारण पहुंचीं. कांग्रेस कार्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर क्षेत्र का हाल चाल लिया. उसके बाद उन्होंने प्रखंड के दर्जनों गांवों का दौरा कर जनसंपर्क किया. अंबा ने आम लोगों से महागठबंधन से कांग्रेस के प्रत्याशी गोपाल साहू के पक्ष में मतदान करने की अपील की.

  • प्रेमी युगल ने भागकर की शादी, पुलिस के दबाव में लौटे, मंदिर में फिर लिये सात फेरे

    चलकुशा : हजारीबाग जिला के चलकुशा प्रखंड के ग्राम मसकेडीह में बबीता कुमारी (पिता स्व कोलेश्वर मिर्धा) तथा भोला दास (पिता स्व नन्हो रविदास) 21 अप्रैल की रात से फरार थे. लड़की की मां ने बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज करायी. थाना प्रभारी राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि काफी छानबीन करने पर पता चला कि दोनों कोलकाता में हैं. पुलिस ने दोनों पर दबाव बनाया, तो बबीता (22) और भोला (24) गुरुवार सुबह थाना में हाजिर हुए.

  • देश के प्रति समर्पित मोदी को दें मौका

    भाजपा प्रत्याशी जयंत सिन्हा ने सदर प्रखंड के आधे दर्जन से अधिक पंचायतों का दौरा किया. इसकी शुरुआत शहर के कोलघट्टी से की. इस दौरान वह मंडई कला, मंडईखुर्द, सिंदूर पंचायत के सियारी, सिंदूर बस्ती, नगवां पंचायत के नगवां, चुरचू बस्ती, हरहद पंचायत के हुपाद, हरहद, नयाखाप पंचायत के मुकुंदगंज, मासीपीढ़ी, बभन

  • गोपाल साहू के पक्ष में महागठबंधन की बैठक

    प्रखंड के कांग्रेस पार्टी कार्यालय में महागठबंधन की बैठक मंगलवार को जिप सदस्य रामस्वरूप पासवान की अध्यक्षता में हुई. संचालन उपाध्यक्ष गुलाब रजक ने किया. बैठक में महागठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी गोपाल साहू को विजय बनाने का निर्णय लिया गया. बैठक में अपने-अपने बूथ को मजबूत करने का संकल्प लिया गया.

  • भुवनेश्वर मेहता के पक्ष में जनसंपर्क अभियान

    लोकसभा चुनाव को लेकर सीपीआइ बरही अंचल कमेटी की बैठक हुई. बैठक में पार्टी के हजारीबाग जिला सचिव कृष्ण कुमार जिला विशेष पर्यवेक्षक के तौर पर मौजूद थे. बैठक में सीपीआइ उम्मीदवार भुवनेश्वर प्रसाद मेहता के पक्ष में चुनाव प्रचार का निर्णय लिया गया.

  • बाबूलाल के समर्थन में चला जनसंपर्क अभियान

    कोडरमा लोकसभा क्षेत्र के महागठबंधन प्रत्याशी बाबूलाल मरांडी के समर्थन में नेताओं ने प्रखंड क्षेत्र का भ्रमण कर जनसंपर्क अभियान चलाया. झाविमो के केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य केदार साव एवं कांग्रेस प्रदेश महासचिव संतोष कुमार देव ने कोनहराखुर्द, झुरझुरी, पेंसरा, गयपहाडी, झिंगीबराई, कलहाबाद, गैड़ा, चुगला

  • हजारीबाग के इचाक में युवक को जिंदा जलाया

    हजारीबाग के इचाक थाना क्षेत्र में एक युवक को जिंदा जलाकर मार दिया गया. मृतक पन्नू साव (उम्र करीब 40 वर्ष ) रूद गांव का रहने वाला था. प्रशिक्षु आईपीएस राकेश रंजन ने बताया की पन्नू साव घायलावस्था में इचाकमोड के क्रशर मंडी से सटे खेत के समीप झाड़ी में पड़ा हुआ था.

  • इटखोरी, चौपारण व हुसैनाबाद में राजनाथ सिंह ने की सभा, कहा, नक्सलवाद को जड़ से करेंगे समाप्त

    इटखोरी/चौपारण/हुसैनाबाद : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को इटखोरी में चतरा से प्रत्याशी सुनील सिंह व चौपारण (सेलहरा) में हजारीबाग से प्रत्याशी जयंत सिन्हा व हुसैनाबाद में पलामू से प्रत्याशी वीडी राम के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि आतंकवाद के खिलाफ जब भी हमारी सरकार मजबूत पक्ष रखती है, तो कांग्रेस उसे कमजोर करती है. हमने पोटा लगाया, तो कांग्रेस ने उसे भी समाप्त कर दिया.

  • साइकिल से कर रहे हैं प्रचार, थकते हैं तो रुक जाते हैं, फिर शुरू होता है अभियान

    हजारीबाग लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे अखिल भारतीय फारवर्ड ब्लॉक के प्रत्याशी रामेश्वर राम कुशवाहा का हौसला बुलंद है. इस सीट पर जहां कई करोड़पति चुनावी मैदान में हैं, वहीं रामेश्वर राम कुशवाहा अपने वैचारिक सिद्धांतों की लड़ाई लड़ रहे हैं. क्षेत्र के विकास के प्रति वह गंभीर है. उनका समर्पण ही है कि इस बार वह सातवीं बार चुनावी मैदान में हैं.

  • पांच प्रखंडों के दिव्यांगों ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली

    पांच प्रखंडों के दिव्यांगों ने मंगलवार को मतदाता जागरूकता रैली निकाली. रैली समाहरणालय परिसर से शुरू होकर इंद्रपुरी चौक होते सदर अस्पताल में खत्म हुई. कार्यक्रम चुरचू, कटकमसांडी, सदर शहरी, ग्रामीण, बड़कागांव, इचाक, दारू के दिव्यांगों ने हिस्सा लिया. रैली को प्रशिक्षु आइएएस कीर्तिश्री जी ने झंडा दिखा कर रवाना किया.

  • जीतराम के विचारों को अपनायें : युगेश

    स्वतंत्रता सेनानी शहीद जीतराम बेदिया का 161वां शहादत दिवस मंगलवार को जीएम कार्यालय (टोंगी) के प्रांगण में मनाया गया. सर्वप्रथम उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया. मौके पर मुख्य अतिथि रामगढ़ नगर परिषद अध्यक्ष युगेश बेदिया ने कहा कि स्वतंत्रता सेनानी जीतराम बेदिया रांची जिला अंतर्गत ओरमांझी प्रखंड के रहनेवाले थे.

  • प्रकृति से जुड़ कर पर्यावरण को संरक्षित करें : निशि कुमार

    हजारीबाग पश्चिमी वन प्रमंडल व इको क्लब की ओर से झारखंड लोक कला व पर्यावरण सुरक्षा को लेकर दो दिवसीय शिविर प्रकृति 2019 डीवीसी सभागार में सोमवार को शुरू हुआ. मुख्य अतिथि प्रधान मुख्य वन संरक्षण झारखंड की पत्नी निशि कुमार थी. उद्घाटन मुख्य अतिथि समेत अन्य अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर संयुक्त रूप से किया.

  • तीन वैज्ञानिकों का व्याख्यान आज

    विभावि पीजी मानव शास्त्र विभाग की एकदिवसीय कार्यशाला 23 अप्रैल को आर्यभट्ट सेमिनार हॉल में 10.30 बजे से लगेगी. आयोजन मानवशास्त्र विभाग व काउंसिल ऑफ सा

  • हजारीबाग लोकसभा सीट पर 16 उम्मीदवार मैदान में

    हजारीबाग लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में 16 उम्मीदवार होंगे. इनमें भाजपा उम्मीदवार जयंत सिन्हा, कांग्रेस के गोपाल साहू, भाकपा के भुवनेश्वर प्रसाद मेहता, बसपा के विनोद कुमार, भारत प्रभात पार्टी के कृष्ण कुमार सिंह, भारतीय आजाद सेना के जगत कुमार सोनी, भारतीय जनक्रांति दल के भवेश कुमार मिश्रा, पीपुल्स

  • स्क्रूटनी के बाद दो प्रत्याशियों का नामांकन पर्चा हुआ रद्द

    हजारीबाग लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में शनिवार को प्रपत्र जांच के बाद दो अभ्यर्थियों का नामांकन पर्चा रद्द कर दिया गया. विश्वमानव समाज कल्याण परिषद के उम्मीदवार नदीम खान और प्रगतिशील समाज समाजवादी पार्टी लोहिया के मकसूद आलम का पर्चा रद्द किया गया. नदीम खान के पर्चे में निर्धारित प्रस्तावक नहीं था.

  • गुरुनानक देव के प्रकाश पर्व पर कार्यक्रम कल से

    श्री गुरुनानक देव जी का 550वां प्रकाश पर्व 12 नवंबर को मनाया जायेगा. इसे लेकर हजारीबाग गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा में 22-23 अप्रैल को कई कार्यक्रम होंगे.

  • तीन महिलाओं ने खाया जहर

    अलग-अलग क्षेत्र के तीन लोगों ने जहर खा लिया. इसमें पेलावल निवासी आसमीन परवीन, कटकमसांडी के ढौठावा निवासी लाली कुमारी, बेलकप्पी गोरहर की रेखा देवी का नाम शामिल है.

  • कोई कर रहा है स्वच्छ सरकार कोई भ्रष्टाचार मिटाने का वादा

    लोकसभा चुनाव को लेकर बरकट्ठा स्थित झाविमो कार्यालय में शनिवार को महागठबंधन प्रखंड इकाई की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष दर्शन सोनी ने की, संचालन झाविमो प्रखंड अध्यक्ष परमेश्वर प्रसाद साहू ने किया. बैठक में मुख्य अतिथि झाविमो केंद्रीय सचिव सुरेश प्रसाद साव, कें

  • शांति समिति की बैठक हुई

    चौपदार स्थित बलिया में 13 अप्रैल को रामनवमी जुलूस के ऊपर पत्थरबाजी मामले को लेकर बड़कागांव थाना में शनिवार को शांति समिति की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह ने की, संचालन थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने किया. बैठक में दोनों समुदाय के लोग उपस्थित थे.

  • बड़कागांव में निकाली गयी जिला स्तरीय स्वर्वेद यात्रा

    सदगुरु सदाफल देव दंडवन आश्रम के चतुर्थ वार्षिक उत्सव को लेकर बड़कागांव में हजारीबाग जिला स्तरीय स्वर्वेद यात्रा निकाली गयी. विहंगम योग संत समाज की ओर से यह यात्रा निकाली गयी. यात्रा की शुरुआत पंक्ति बरवाड़ी से हुई, जो प्रेम नगर, बड़कागांव रेंज ऑफिस, अांबेडकर चौक, मुख्य चौक, अस्पताल रोड, डेली मार्केट, न

  • झामुमो विधायक ने महागठबंधन के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- मान-सम्मान नहीं मिला, NDA के पक्ष में करेंगे़ प्रचार

    हजारीबाग : मांडू से झामुमो के विधायक जयप्रकाश भाई पटेल (जेपी पटेल) ने यूपीए महागठबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है़ झामुमो से बिदके श्री पटेल ने एलान किया है कि राज्य की सभी 14 सीटों पर वह एनडीए के पक्ष में प्रचार करेंगे़

  • पापों व बुराइयों को त्यागने का मांगा गया आशीर्वाद

    ईसाई धर्मावलंबियों ने शुक्रवार को गुड फ्राइडे का पर्व श्रद्धा व विश्वास के साथ मनाया. इस दिन सभी लोग विश्वास के साथ यीशु के दुख भोग व मृत्यु पर मनन करते है. साथ ही अपने पापों व बुराइयों को त्यागने का आशीर्वाद मांगते है. चर्च में यीशु के दुख भोग व मृत्यु की घटना को स्मरण करने व प्रार्थना के लिए महागिरिजाघर प्रभु का रूपांतरण में एकत्रित हुए.

  • जेपी सेंट्रल जेल में बंदियों की बीच हुई मारपीट

    हजारीबाग जेपी सेंट्रल जेल में शुक्रवार की सुबह बंदियों के बीच मारपीट हुई. इसमें रितेश यादव, राहुल पांडेय व अन्य दो बंदियों के बीच मारपीट हुई है. घायल बंदियों को जेल अस्पताल में इलाज चलने की सूचना है.

  • महिला के किया विषपान, रेफर

    गोरहर थाना के ग्राम बंडासिंगा में विषपान करने से एक महिला की स्थिति गंभीर है. बंडासिंघा निवासी रेखा देवी (30), पति- किशोर साव ने शुक्रवार को घरेलू बात को लेकर विषपान कर लिया,

  • अफीम के साथ तस्कर गिरफ्तार

    पुलिस ने गुरुवार की शाम महाराजा यात्री बस से तीन किलो दो सौ ग्राम अफीम के साथ सिमरिया थाना क्षेत्र के ईचाकखुर्द गांव निवासी राहुल कुशवाहा को गिरफ्तार किया. पुलिस ने उसके पास से एक मोबाइल फोन भी बरामद किया है.

  • नदी में स्नान के दाैरान सीसीएलकर्मी की मौत

    सतकड़िया बस्ती के सीसीएलकर्मी चारो मांझी (30 वर्ष) की मौत शुक्रवार सुबह मरनगढ़ा नदी में नहाने के दौरान हो गयी. गिद्दी पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए हजारीबाग भेज दिया. चारो मांझी की पत्नी लीलावती देवी के लिखित बयान पर गिद्दी थाना में यूडी का मामला दर्ज किया गया है.

  • हजारीबाग : कांग्रेस के गोपाल साहू ने हजारीबाग से किया नामांकन

    हजारीबाग/रांची : हजारीबाग से कांग्रेस उम्मीदवार गोपाल साहू ने गुरुवार को नामांकन किया़ नामांकन दाखिल करने के बाद कांग्रेस कार्यालय परिसर में सभा की. गोपाल साहू ने कहा कि जनता ने यहां हमारा मान और सम्मान बढ़ाया है. इसके लिए आप सभी का शुक्रगुजार हूं. श्री साहू ने कहा: भाजपा सरकार ने लोगों को सिर्फ सपना दिखाने का काम किया है. कमर तोड़ महंगाई से जनता त्रस्त है. आज सिर्फ आंकड़े मिलेंगे, काम कुछ नहीं हुआ है. जनता ने भाजपा का ड्रामा देखा है. जनता हम पर विश्वास करे. हम काम करके दिखायेंगे.

  • मसीही विश्वासियों ने की प्रार्थना

    कैथोलिक ईसाई धर्मावलंबियों ने खजूर पर्व के बाद पवित्र सप्ताह के तहत गुरुवार को मसीह दुखभोग और मृत्यु पर विशेष प्रार्थना की. इस दिन यीशु के येरूशेलम में अपने शिष्यों के साथ जो घटनाएं घटी, उन पर विशेष प्रकाश डाला गया. मृत्यु से पूर्व यीशु अपने शिष्यों के साथ अपना संबंध प्रेम की प्रगाढ़ता को प्रकट करते हैं.

  • दीपांकर की मौत से क्षेत्र में मातम

    चुट्टूपालू घाटी में दो ट्रकों की टक्कर में दो लोगों की मौत हो गयी. इसमें एक की पहचान सीसीएल कॉलोनी नयानगर बरकाकाना निवासी दीपांकर चक्रवर्ती के रूप में की गयी. दीपांकर के पिता सीसीएल बरका-सयाल एरिया में कार्यरत हैं. पूरा परिवार सीसीएल कॉलोनी नयानगर बरकाकाना में रहता है. मंगलवार रात दीपांकर सरायकेला अपने कार्य क्षेत्र से नयानगर बरकाकाना आ रहे थे.

  • एनआइए टीम की जांच से सुर्खियों में आया गिद्दी

    एनआइए की टीम की जांच से मुंगेर के साथ-साथ गिद्दी भी एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है. मुंगेर में एके-47 बरामदगी के बाद से ही इसका तार गिद्दी से जुड़ गया है. मुंगेर का कुख्यात हथियार तस्कर मंजर आलम उर्फ मंजी गिद्दी में अपने साला मोनाजिर हसन उर्फ लक्की के क्वार्टर में आना-जाना करता था.

  • हजारीबाग : चौपदार बलिया में रामनवमी जुलूस पर पथराव मामले में दो लोग गिरफ्तार

    बड़कागांव थाना क्षेत्र के चौपदार बलिया गांव में रामनवमी जुलूस के दौरान दूसरे समुदाय द्वारा पथराव किये जाने के मामले में बड़कागांव पुलिस द्वारा कार्रवाई शुरू कर दी गई है. इस मामले में चौपदार बलिया निवासी मोहम्मद नईम पिता मोइद्दीन एवं मोहम्मद रियाज पिता लेंगू को गिरफ्तार कर हजारीबाग जेल भेज दिया गया.

  • भाजपा सरकार किसान मजदूर व गरीब विरोधी

    भाकपा के उम्मीदवार भुवनेश्वर प्रसाद मेहता ने कहा है कि यह चुनाव पूंजीपतियों बनाम मजदूरों के बीच हो रहा है. इसी भुवनेश्वर प्रसाद मेहता ने विदेश मंत्री को हरा कर हजारीबाग का नेतृत्व किया था. इस बार भी लोगों का प्यार मिलेगा. भाजपा को हम हरायेंगे.

  • पानी की जुगाड़ में दिनभर भटकते हैं लोग

    प्रखंड के बोलियागंज मुहल्ला समेत आसपास के मुहल्ले के लोग पेयजल की संकट से जूझ रहे हैं. मुहल्ले में दर्जनों कुएं का जलस्तर नीचे चला गया है. कई कुएं सूख चुके हैं. मुहल्ले के लोगों को दो किमी दूर बक्सपुरा नदी के झरना से पानी लाना पड़ रहा है. लोग अभी से सुबह होते ही पानी की जुगाड़ में लग जाते हैं.

  • हजारीबाग से कांग्रेस ने गोपाल साहू को दिया टिकट

    रांची : कांग्रेस ने पार्टी के कोषाध्यक्ष रहे गोपाल साहू को हजारीबाग से उम्मीदवार बनाया है़ कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक ने श्री साहू के नाम की घोषणा की है़ श्री साहू का मुकाबला भाजपा के जयंत सिन्हा व सीपीआइ के भुवनेश्वर प्रसाद मेहता से होगा.

  • हजारीबाग में पूजा समिति के सदस्य की हत्या, उग्र लोगों ने आरोपी का घर फूंका

    मृतक के भाई ने अमर सिंह व उसके साथियों पर हत्या का आरोप लगाते हुए करायी प्राथमिकी हजारीबाग : रामनवमी दशमी जुलूस में सार्वजनिक रामनवमी पूजा समिति (कोर्रा) के सदस्य विक्की नाथ की चाकू से घोंप कर हत्या कर दी गयी. यह घटना सोमवार सुबह पांच बजे के करीब मटवारी बैंक ऑफ इंडिया के पास घटी, जब कोर्रा का जुलूस हजारीबाग मेन रोड की ओर आ रहा था. इस बीच अमर सिंह (जबड़ा रोड निवासी) व उसके साथियों ने विक्की नाथ को पास की गली में ले जाकर छाती व चेहरा पर चाकू से वार कर दिया, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी.

  • आपसी रंजिश में एक की हत्या, करतब दिखाने में हजारों लोग हुए घायल

    रामनवमी दशमी जुलूस में सार्वजनिक रामनवमी पूजा समिति कोर्रा के विक्की नाथ को चाकू से मार कर हत्या कर दी गयी. यह घटना सोमवार की सुबह पांच बजे के करीब मटवारी बैंक ऑफ इंडिया के पास घटी, जब सार्वजनिक रामनवमी पूजा समिति कोर्रा का जुलूस हजारीबाग मेन रोड की ओर आ रहा था.

  • विभिन्न अखाड़ों के 1200 से अधिक लोग घायल

    रामनवमी दशमी जुलूस में विभिन्न अखाड़ों द्वारा लाठी, भाला, तलवार, मूगदर व अस्त्र-शस्त्र के करतब दिखाते 1200 से अधिक लोग घायल हो गये. इसमें 150 लोग गंभीर रूप से घायल हुए है. तीन लोगों को रांची रेफर किया गया है.

  • श्रद्धा से मना बैसाखी पर्व

    बैसाखी के पावन अवसर पर गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा में सिख धर्म का 320वां स्थापना श्रद्धा के साथ मनाया गया. इसको लेकर दीवान को सुंदर ढंग से सजाया गया था. कार्यक्रम सुबह आठ बजे श्री अखंड पाठ साहब से 12.30 बजे भजन-कीर्तन हुआ. रागी जत्था भाई तीर्थ सिंह, भाई परमजीत सिंह व उनके साथी ने शब्द कीर्तन से मंत्रमुग्ध कर दिया.

  • फारवर्ड ब्लॉक के रामेश्वर कुशवाहा ने किया नामांकन

    हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र से फारवर्ड ब्लॉक के रामेश्वर राम कुशवाहा ने सोमवार को नामांकन पर्चा दाखिल किया. श्री कुशवाहा ने बताया कि चुनाव प्रचार अभियान जोर-शोर से किया जायेगा. इस बार जनता धन बल को नकार चुकी है. हम जनता के लिए हमेशा से लड़ते आये है. आगे भी लड़ते रहेंगे. जनता का पूरा विश्वास है कि वे फारवर्ड ब्लॉक के प्रत्याशी को इस बार चयन करेंगी.

  • कांग्रेस ने झारखंड में आखिरी उम्मीदवार के नाम का किया एलान, हजारीबाग से चुनाव लड़ेंगे गोपाल साहू

    रांची : कांग्रेस ने झारखंड से अपने सातवें और आखिरी उम्मीदवार के नाम का सोमवार को एलान कर दिया. हजारीबाग में नामांकन खत्म होने से दो दिन पहले पार्टी ने एलान किया कि गोपाल साहू यहां से चुनाव लड़ेंगे. श्री साहू झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष है. वह छह साल से इस पद पर हैं. गोपाल के बड़े भाई शिव प्रसाद साहू रांची से सांसद रह चुके हैं. उनके छोटे भाई धीरज साहू वर्तमान में राज्यसभा सदस्य हैं.

  • चौपारण : मुर्गी फॉर्म में लगी आग संचालक झुलसकर हुआ घायल

    प्रखंड के ग्राम पंचायत चैथी में संचालित मुर्गी फॉर्म में रविवार को आग लग गयी. घटना में फॉर्म के अंदर पल रहे मुर्गियों को भोजन के लिए दाना परोस रहा फॉर्म का संचालक सोनु कुमार रविदास आग के चपेट में आने से झुलसकर बुरी तरह घायल हो गया.

  • वॉच टॉवर से संदिग्धों पर रखी जायेगी नजर

    रामनवमी दशमी का मुख्य जुलूस रविवार निकलेगा. जुलूस में सुरक्षा और सुरक्षा को लेकर जिला और पुलिस प्रशासन की ओर से तैयारी पूरी कर ली गयी है. जुलूस में सुरक्षा को लेकर चौक-चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं.

  • बड़कागांव में प्रशासन ने किया फ्लैग मार्च

    प्रखंड में विजयादशमी की झांकी रविवार की रात 10 बजे से निकाली जायेगी. झांकी व जुलूस शांतिपूर्वक संपन्न कराने को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गयी है. शनिवार को डीएस

  • महावीरी झंडों के साथ निकाला गया जुलूस, 'जय बोलो हनुमान की' के गीतों से गूंज उठा बड़कागांव

    बड़कागांव में अष्टमी एवं रामनवमी का जुलूस धूमधाम से निकाला गया. जुलूस में बच्चे, युवा, बुजुर्ग भी भक्ति भाव के साथ शामिल हुए. जुलूस में 10 वर्षीय बालक से लेकर पचासी वर्ष के बूढ़े तक शामिल हुए. जुलूस में नवयुवक सूर्यवंशम विश्वकर्मा ने कलात्मक तरीके से लाठी खेल दिखाकर लोगों को आकर्षित किया. बड़कागांव के विभिन्न अखाड़ों में हनुमान जी की पूजा की गयी.

  • और विराट हो गया जुलूस

    विजय केसरी, हजारीबाग : भगवान राम के जन्मोत्सव पर महावीरी झंडा हजारीबाग में पहली बार 1918 में निकाला गया. गुरु सहाय ठाकुर, यादव बाबू वकील, जगदेव गोप, हीरा लाल महाजन, कन्हैया गोप, हरिहर प्रसाद, टीभर गोप के नेतृत्व में गोधूलि वेला में बड़ा अखाड़ा में झंडा जमा हुआ.

  • युवती ने फांसी लगा कर की आत्महत्या

    शहर के हारनगंज मुहल्ला में एक युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतका रोहिणी बोस (पिता- रंजीत बोस) है. शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में किया गया. मृतका रोहिणी बोस टाटा मोटर्स इंश्योरेंस कंपनी में कार्यरत थी. मृतका पिता रंजीत बोस के लिखित बयान पर कोर्रा थाना में यूडी मामला 4-19 में दर्ज किया गया है.

  • सकारात्मक सोच रखनेवाले को देंगे वोट

    प्रभात खबर का वोट करें, देश गढ़े अभियान के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम मेघा सिविल सर्विसेज एकेडमी में हुआ. निदेशक अनिमेष पांडेय ने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था की मजबूती के लिए जन भागीदारी जरूरी है. यह तभी संभव है, जब हम मतदान के महत्व को समझ खुद मतदान करेंगे व मतदान करने के लिए दूसरों को प्रेरित करेंगे.

  • तीन दिनों में नौ लोगों ने नामांकन पत्र खरीदा

    लोगों पर चुनाव का बुखार चढ़ गया है. पिछले तीन दिनों में नौ लोगों ने नामांकन पत्र खरीदा है. इनमें से अधिकतर निर्दलीय हैं. शुक्रवार को एक व्यक्ति निर्वाचन कार्यालय अपने समर्थकों के साथ नामांकन पत्र खरीदने पहुंचा. संभावित प्रत्याशी नामांकन पर्चा खरीदने के साथ बॉडीगॉडी कहां से प्राप्त होगा.

  • कांग्रेस ने नहीं की अब तक उम्मीदवार की घोषणा, रोज नये प्रत्याशी की हो रही चर्चा

    हजारीबाग लोकसभा चुनाव के लिए 18 अप्रैल तक नामांकन होगा. भाजपा प्रत्याशी जयंत सिन्हा अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं, लेकिन कांग्रेस की ओर से अब तक उम्मीदवार की घोषणा नहीं हुई है.

  • अन्नपूर्णा पहुंचीं बरकट्ठा, गांवों में चलाया जनसंपर्क अभियान

    कोडरमा लोकसभा की भाजपा उम्मीदवार अन्नपूर्णा देवी ने गुरुवार को बरकट्ठा प्रखंड क्षेत्र के कई गांवों का दौरा किया. उनके साथ झारखंड आवास बोर्ड के चेयरमैन विधायक जानकी प्रसाद यादव व पूर्व विधायक अमित कुमार यादव भी थे.

  • चाकू घोंप कर भाई की हत्या

    शहर के लेपो रोड में मो मुकर्रम की चाकू घोंप कर हत्या कर दी गयी. हत्या का आरोप सगे भाई मो असलम पर लगा है. घटना गुरुवार की सुबह 11.30 बजे लेपो रोड स्थित आवास में घटी. बताया जाता है कि विवाद के बाद मो असलम ने अपने भाई मुकर्रम की पेट पर तीन बार चाकू से हमला किया.

  • बेलवरण पूजा के साथ षष्ठी पूजा का अनुष्ठान

    चैत्र वासंती दुर्गा पूजा नवरात्र का षष्ठी अनुष्ठान गुरुवार को हुआ. जिला के सभी दुर्गा मंडप में दुर्गा पाठ पूजन, पुष्पांजलि व महाआरती के साथ प्रसाद वितरण किया गया. गुरुवार की शाम बेलवरण की पूजा हुई.

  • 48 घंटे के भीतर गोली चलानेवाले की हो गिरफ्तारी

    शहर के कोर्रा बाबूगांव में गणित के शिक्षक एस लाल को गोली मारने की घटना को लेकर कोर्रा थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. पुलिस गोली चलानेवाले आरोपियों की तलाश में जुट गयी है.पुलिस के अनुसार शिक्षक पर फायरिंग करनेवाले की पहचान कर ली गयी है.

  • टैंकर व ट्रक में टक्कर के बाद लगी आग, चालक की मौत

    बिहार से दूध लेकर जा रह टैंकर (आरजे-52पीए-0479) और विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक (बीआर- 02पीए-1806) में सीधी टक्कर हो गयी. टक्कर इतनी जोरदार थी कि घटना के बाद टैंकर में आग लग गयी और टैंकर का चालक वाहन में फंस गया.

  • विरोध में महिलाओं ने पीट ऑफिस में की तोड़फोड़

    हेवी ब्लास्टिंग से रैलीगढ़ा एमपीआइ मुंडापट्टी में बच्चे व लोग बाल-बाल बच गये. अन्यथा बड़ी घटना घट सकती थी. इससे आक्रोशित होकर महिलाएं बच्चों को लेकर प्रबंधन के साथ वार्ता करने के लिए पीट ऑफिस रैलीगढ़ा पहुंची. वहां पर कुछ कर्मी थे. प्रबंधन के नहीं रहने के कारण महिलाओं ने गुस्से में आकर पीट ऑफिस में तोड़फोड़ की.

  • लोकसभा चुनाव : भयमुक्त मतदान के लिए चौपारण के 7 बूथों पर होगी हेलीकॉप्टर से निगरानी

    लोकसभा चुनाव को भयमुक्त व शत प्रतिशत मतदान कराने के लिए प्रशासन हर हथकंडे को अपनायेगी. हजारीबाग जिले के झारखंड-बिहार के सीमा पर बसे चौपारण प्रखंड के जंगल-पठार तथा दुर्गम नक्सल प्रभावित क्षेत्र के सात बूथों पर मतदान के दिन हेलीकॉप्टर का प्रयोग होगा. जिसमें मुख्य रूप से चोरदाहा, भगहर एवं दैहर पंचायत के 7 बूथों को चिन्हित किया गया है.

  • बड़कागांव में रामनवमी पर्व का 123 साल पुराना है इतिहास, अनेकता में एकता का प्रतीक

    विक्रम संवत के प्रथम माह चैत्र की आहट पड़ते ही बड़कागांव प्रखंड के विभिन्न अखाड़ों व गांवों, टोलों, मोहलों में रामनवमी महापर्व की गूंज सुनायी देने लगती है. नदियों व पहाड़ों से घिरे प्राकृतिक सुषमा से लबरेज बड़कागांव की धरती रामनवमी पर्व को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहता है. कर्णपुरा क्षेत्र के बड़कागांव, बादम, हरली, चरचू, सोनबरसा, सिन्दूवारी, चेपाखुर्द, समेत विभिन्न गांवों में रामनवमी की तैयारी पूरी हो गयी है.

  • हजारीबाग : यह चुनाव देश का भविष्य तय करेगा नये झारखंड का भी जनादेश होगा : जयंत सिन्हा

    केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने हजारीबाग से किया नामांकन, बोले मुख्यमंत्री हजारीबाग/रांची : केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने बुधवार को हजारीबाग लोकसभा सीट से बतौर भाजपा प्रत्याशी नामांकन पत्र भरा़ मौके पर मुख्यमंत्री रघुवर दास व केंद्रीय वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु मौजूद थे. नामांकन के बाद मटवारी मैदान में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि 2019 का चुनाव देश की तकदीर का फैसला करेगा.

  • यह चुनाव देश का भविष्य तय करेगा नये झारखंड का भी जनादेश होगा

    केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने बुधवार को हजारीबाग लोकसभा सीट से बतौर भाजपा प्रत्याशी नामांकन पत्र भरा़ इस मौके पर मुख्यमंत्री रघुवर दास व केंद्रीय वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु मौजूद थे. नामांकन के बाद मटवारी मैदान में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि 2019 का चुनाव देश की तकदीर का फैसला करेगा.

  • डबल इंजन की सरकार ने किया विकास

    भाजपा प्रत्याशी जयंत सिन्हा ने बुधवार को हजारीबाग सीट से नामांकन पर्चा दाखिल किया. उनके नामांकन में मुख्यमंत्री रघुवर दास, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु, विधायक मनीष जायसवाल व जयंत सिन्हा की पत्नी पुनीत कुमार सिन्हा शामिल हुए. इससे पहले श्री सिन्हा नामांकन के लिए सम

  • अधिवक्ताओं ने की बरही अनुमंडल में व्यावहार न्यायालय स्थापना की मांग

    बरही अनुमंडल की स्थापना हुए 10 अप्रैल को 25 साल पूरा हो गया. नवगठित बरही अनुमंडल का उदघाटन अविभाजित विहार के तत्कालीन मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने 10 अप्रैल 1994 को किया था. बरही अनुमंडलीय अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष आशीष कुमार ओझा व महासचिव राजकुमार प्रसाद ने सिल्वर जुबली के मौके पर कहा कि 25 वर्ष में बरही अनुमंडल को संपूर्ण अनुमंडल नहीं बन पाना चिंताजनक बात है.

  • 400 मंदिरों में एक साथ हुआ अनुष्ठान, उमड़ी भक्तों की भीड़

    हजारीबाग जिले के लगभग 500 मंदिरों में बुधवार को एक साथ मनोकामना सिद्धि अनुष्ठान यज्ञ अनुष्ठान हुआ. यशवंत सिन्हा के सौजन्य और सुनील सिन्हा की देखरेख में पिछले 27 वर्षों से यह आयोजन होता चला आ रहा है. अनुष्ठान में श्री हनुमान चालीसा का 108 पाठ, गीता पाठ, माला जाप एवं सत्यनारायण भगवान का पूजन किया गया. अनुष्ठान में शामिल होने के लिए शहर से भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी. सैकड़ों महिलाओं व पुरुषों ने भक्तिभाव के साथ अनुष्ठान में हिस्सा लिया.

  • सेना ने किया था पाकिस्तानी आक्रमण को ध्वस्त : कमांडेंट

    22 बटालियन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के हजारीबाग स्थित प्रागंण में बुधवार को शौर्य दिवस मनाया गया. वाहिनी के कमांडेड विष्णु गौतम ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी. हजारीबाग के हुरहुरु चौक स्थित शहीद सौरभ एस बारला की मूर्ति पर शहीद की माता की उपस्थिति में माल्यार्पण कर सलामी दी गयी.

  • बरकट्ठा : बेटी की शादी के लिए रखा था लाखों रुपये और जेवरात, चोरों ने किया 'हाथ साफ'

    प्रखंड क्षेत्र के ग्राम बरवां में चोरों ने मंगलवार की रात एक घर से लाखों के जेवरात व नकद रुपयों की चोरी कर ली. चोरों ने घर में लगे ताले और दरवाजे को तोड़कर अंदर प्रवेश किया और इस घटना को अंजाम दिया.

  • घर में घुसा बेकाबू ट्रक

    केरेडारी-हजारीबाग मुख्य पथ स्थित बेल चौक रविदास मुहल्ला के पास ओवरटेक करने के क्रम में एक ट्रक बेकाबू होकर एक घर में जा घुसा. इस हादसे में घर में सोये लोग बाल-बाल बचे. घटना सोमवार देर रात की है.

  • चौपारण में निकला जुलूस, उमड़ी भीड़

    प्रखंड के ताजपुर में रामनवमी का मंगला जुलूस निकला. जुलूस रामनवमी अखाड़ा ताजपुर देवी मंडप से गाजे बाजे एवं झांकी के साथ निकला. जुलूस में शामिल लोग देर रात तक जयकारा लगाते रहे.

  • आमने-सामने : हजारीबाग संसदीय क्षेत्र, जानें सांसद जयंत सिन्हा के दावे और विपक्ष का आरोप

    2014 के लोकसभा चुनाव में हजारीबाग सीट पर भाजपा-कांग्रेस के बीच मुकाबला हुआ था. भाजपा ने पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा के पुत्र जयंत सिन्हा और कांग्रेस ने सौरभ नारायण सिंह को चुनाव मैदान में उतारा था. जयंत सिन्हा ने सौरभ नारायण सिंह को 1,59,046 मतों से पराजित किया था. जयंत सिन्हा ने केंद्र सरकार में वित्त राज्य मंत्री और नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री का दायित्व निभाया.

  • प्रकृति की रक्षा करने की प्रेरणा देता है सरहुल पर्व

    आदिवासियों का प्राकृतिक महापर्व सरहुल सोमवार को श्रद्धा, प्रेम व विश्वास के साथ मनाया गया. जिला मिशन मैदान स्थित सरना स्थल पर केंद्रीय सरना समिति की ओर से पर्व का

  • प्रथम प्रयास में आइएएस बना शशांक

    जिले के चौपारण प्रखंड के दैहर निवासी शशांक ने मात्र 23 वर्ष की उम्र में अपने प्रथम प्रयास में आइएएस की परीक्षा में सफलता प्राप्त कर गुरुकुल कोचिंग संस्थान व हजारीबाग जिला को गौरवान्वित किया है.

  • मरम्मत नहीं, कई िदनों से बेकार पड़ा है पानी टैंकर

    दो वर्ष पहले सरकारी योजना से हेसालौंग पंचायत में खरीदी गयी पानी टैंकर मरम्मत के अभाव में बेकार पड़ा हुआ है. पानी टैंकर नहीं रहने से लोगों को कई तरह की परेशानी उठानी पड़ रही है. जानकारी के अनुसार 14वीं वित योजना से वर्ष 2016 में हेसालौंग पंचायत के लिए एक लाख 41 हजार 500 रुपये की लागत से पानी टैंकर खरीदी गयी थी.

  • किसानों का गांधीगीरी प्रदर्शन तीसरे दिन भी जारी, जमीन की सुरक्षा के लिए लगाया तिरंगा

    बड़कागांव प्रखंड के चुरचू गांव में किसानों के खेतों में एनटीपीसी के द्वारा ओबी गिराने को लेकर किसानों का तीसरे दिन भी विरोध प्रदर्शन जारी है. अब तक समस्या का समाधान नहीं हो पाया है. किसानों ने कंपनी एनटीपीसी के द्वारा गिरायी गयी ओबी के ऊपर किसान तिरंगा झंडा गाड़कर शांतिपूर्वक विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

  • बड़कागांव : गये थे अवैध कोयला पकड़ने, महुआ चुनने गये मजदूर की मोटरसाइकिल उठा लाए वन विभाग वाले

    इन दिनों बड़कागांव वासियों की समस्याएं घटने की नाम नहीं ले रही. दिनोंदिन बढ़ती ही जा रही हैं. पुलिस पदाधिकारियों व प्रशासनिक पदाधिकारियों का आक्रोश का खामियाजा आए दिन रोज भुगतने को मिल रहा है. जिसको लेकर सोमवार सुबह 9 बजे खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे कहावत को उस समय वन विभाग के द्वारा चरितार्थ किया गया.

  • पैसे के अभाव में नहीं हो पा रहा रवि का इलाज, आटा चक्‍की में फंसकर कट चुका है एक हाथ

    प्रखंड के महराजगंज निवासी 12वीं का छात्र रवि रंजन कुमार केसरी रांची के मेडिका अस्पताल में इलाजरत है. रवि का हाथ आटा चक्की मिल में फंस जाने के कारण कट चुका है. पैसे के अभाव में उसका उचित इलाज नहीं हो पा रहा है. अस्पताल के बेड पर पड़े रवि को उचित इलाज के लिए आम लोगों से सहयोग राशि की जरूरत है. रवि साधारण परिवार से है. घर की माली स्थित भी अच्छी नहीं है.

  • राष्ट्रीय पटल पर होगा आइसेक्ट

    आइसेक्ट के कुलाधिपति संतोष चौबे ने शनिवार को आइसेक्ट विवि की भूमि पूजन की. मौके पर कुलपति डॉ एसके श्रीवास्तव, कुलसचिव डॉ मुनीष गोविंद उपस्थित थे. संतोष चौबे ने कहा कि आइसेक्ट विवि, हजारीबाग का लक्ष्य अंतरराष्ट्रीय पटल पर अपना नाम दर्ज करना है. आइसेक्ट ने शैक्षणिक क्षेत्र में अलग पहचान बनायी है.

  • ड्रोन से रहेगी जुलूस पर नजर

    लोकसभा चुनाव के साथ रामनवमी त्योहार शांतिपूर्वक संपन्न कराने को लेकर जिला प्रशासन ने नगर भवन में शांति समिति की बैठक की. बैठक में डीसी रविशंकर शुक्ला ने कहा कि गत वर्ष रामनवमी का त्योहार शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने में शहरवासियों का अहम योगदान रहा. उम्मीद है कि इस वर्ष भी लोगों का सहयोग जिला प्रशासन को मिलेगा.

  • लड़के की शादी कहीं और तय हुई थी, पर हो रही है कहीं और

    एक लड़की से शादी का रिश्ता तय कर किसी दूसरी लड़की से शादी करने के फैसले से लड़का को मुसीबत में डाल दिया है. लड़की के परिजन ने गिद्दी थाना में लिखित शिकायत की है और कार्रवाई की मांग की है. पुलिस मामले की छानबीन शुरू कर दी है. दोनों पक्ष के लोग गिद्दी थाना में घंटों रहे, लेकिन मामला का निबटारा नहीं हुआ.

  • नौसिखिया चला रहा था स्कॉर्पियो, कई बाइक को टक्कर मारी, मची अफरा-तफरी

    मटवारी मैदान में शुक्रवार की सुबह उस वक्त अफरा-तफरी मच गयी, जब वाहन सीखने के क्रम में एक नौसिखिया चालक ने कई वाहनों को रौंद डाला. चालक से नियंत्रण से बाहर स्कॉर्पियो गाड़ी एक दीवार से टकरा कर रुकी, जिसके बाद लोगों ने हादसा टला. घटना सुबह करीब आठ बजे की है.

  • सड़क दुर्घटना में वृद्ध की मौत, चालक गिरफ्तार

    कटकमसांडी स्थित पेलावल ओपी थाना क्षेत्र के हेदलाग गांव में 407 ट्रक की चपेट में आने से मीनू दुसाध (72) की मौत हो गयी. वह हेदलाग गांव का रहनेवाला था. जानकारी के अनुसार मीनू घर के सामने चापानल पर स्नान करने जा रहे थे. इसी दौरान विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक ने चपेट में ले लिया. इससे मौके पर ही मौत हो गयी. ट्रक गांव का ही होरिल साव चला रहा था.

  • गोलबंद हुए ग्रामीण, किया हंगामा

    प्रखंड के अलग-अलग गांव से शुक्रवार को सैकड़ों ग्रामीण व स्कूली बच्चे शराब दुकान के विरुद्ध गोलबंद हुए और सड़क पर उतर आये. आक्रोशित लोगों ने शराब की दुकान में ताला जड़ दिया और हंगामा किया. ग्रामीण आबकारी विभाग से सरकारी शराब दुकान को दूसरे स्थान पर स्थानांतरण करने की मांग कर रहे थे.

  • हजारीबाग के दीपंकर रो यूपीएससी में 166 व प्रियांक को 274वां स्थान

    हजारीबाग डीएसपी कमल किशोर के पुत्र प्रियांक किशोर ने यूपीएससी की परीक्षा में सफलता पायी है. प्रियांक को पूरे देश में 274वां स्थान प्राप्त हुआ है. प्रियांक की प्रारंभिक शिक्षा बक्सर में हुई.

  • औषधि निरीक्षक दल ने की छापेमारी, दो दवा दुकान सील

    राज्यस्तरीय औषधि निरीक्षक दल ने शुक्रवार को प्रखंड की विभिन्न दवा दुकानों में छापेमारी की. इसमें दो दवा दुकानों को सील कर दिया. सील की गयी दुकानों में जेनेरिको एजेंसी कुट्टी व खुशी फार्मा सिमरिया चौक शामिल है. निरीक्षक दल ने सिमरिया चौक के द मेडिसिन वर्ल्ड के संचालक के आवास तुंबापतरा से भारी मात्रा में प्रतिबंधित दवाइयां बरामद की है.

  • Hazaribagh : झुरझुरी गांव से लापता हुए व्यक्ति का शव जंगल में पेड़ से लटका मिला

    प्रखंड क्षेत्र के ग्राम झुरझुरी से 18 दिन पहले लापता हुए एक व्यक्ति का शव जंगल से बरामद किया गया है. पुलिस को मृतक का शव ग्राम महावर पहाड़ के ऊपर एक पेड़ से झूलता हुआ मिला है. मृतक की पहचान ग्राम झुरझुरी निवासी चेतलाल महतो (60 वर्ष), पिता- स्व. चुरामन महतो के रूप में की गयी है.

  • हजारीबाग : देश भर में 22 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी माले

    हजारीबाग/रांची : भाकपा माले ने लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी का घोषणा पत्र गुरुवार को जारी कर दिया. हजारीबाग स्थित महाजन पैलेस सभागार में राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य, पूर्व विधायक विनोद सिंह, राष्ट्रीय कमेटी सदस्य देवकी नंदन बेदिया, जसमं के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रो शंभु बादल, जिला कमेटी सदस्य सीपी राय ने इसकी घोषणा की. घोषणा पत्र में भ्रष्ट कॉरपोरेट राज्य का खात्मा, आर्थिक नीतियों में जन पक्षधर बदलाव व भ्रष्टाचार पर रोक की बात कही गयी है. दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि पार्टी ने पूरे देश में कुल 22 उम्मीदवारों को खड़ा करने का फैसला लिया है.

  • रामवि मांडू में बच्चों का नामांकन कराने के लिए घूम रहे हैं शिक्षक

    राजकीय मध्य विद्यालय मांडू में सत्र 2019-20 में बच्चों का नामांकन कराने के लिए स्कूल के सभी शिक्षक जोर शोर से लगे हुए हैं. स्कूल सचिव चंद्रशेखर प्रसाद के नेतृत्व में गुरुवार को कई शिक्षक मांडू डीह व मांडू चट्टी के विभिन्न गली मुहल्लों का भ्रमण किया.

  • असामाजिक तत्वों ने महावीरी झंडे उखाड़े

    भदानीनगर क्षेत्र के महुआ टोला गांव में 11-15 मई तक हनुमान मंदिर प्राण प्रतिष्ठा यज्ञ समारोह का आयोजन किया जायेगा. इसकी तैयारी चल ही रही थी, इसी बीच बुधवार की रात असामाजिक तत्वों ने जगह-जगह पर यज्ञ समिति द्वारा लगाये गये महावीरी झंडा को उखाड़ कर फेंक दिया. कई झंडों को जला भी दिया.

  • चंदा नहीं देने पर युवकों ने वाहन में तोड़फोड़ की

    चंदा नहीं देने व वाहन को तोड़फोड़ करने के विरोध में ट्रक चालक ने डोकाबेड़ा मैदान के पास सड़क जाम कर दिया. स्थानीय लोगों के आश्वासन पर ट्रक चालक ने जाम हटाया.

  • इचाक में ट्रक-स्कार्पियो की सीधी टक्कर, रेलवे ठेकेदार की मौत, चालक गंभीर

    एनएच-33 रांची-पटना मुख्य मार्ग पर इचाक मोड अमृत गंगा लाइन होटल के समीप ट्रक-स्कार्पियो के बीच हुई सीधी टक्कर में एक व्यक्ति की मौत हो गयी, वहीं स्कार्पियो का चालक गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना की सूचना मिलते ही प्रशिक्षु आईपीएस सह इचाक थाना प्रभारी राकेश रंजन, पुलिस बल के साथ मौके पहुंचे.

  • झारखंड में NH33 पर गंगा होटल के पास कार को ट्रक ने मारा धक्का, एक की मौत, कई घायल

    हजारीबाग : झारखंड के हजारीबाग में राष्ट्रीय राजमार्ग (NH33) पर गंगा होटल के पास एक कार को ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी. इससे कार पलट गया. इसमें एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि कई अन्य घायल हो गये. कार के अंदर से महिला और बच्चों के रोने की आवाजें आ रही हैं. इन्हें बाहर निकालने में स्थानीय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कार को सीधा करने के लिए क्रेन को बुलाया गया है.

  • मनोज यादव छह को चतरा से करेंगे नामांकन

    चतरा लोकसभा से महागठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी मनोज कुमार यादव छह अप्रैल को नामांकन करेंगे. हालांकि गठबंधन की ओर से इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है.

  • रामनवमी में आचार संहिता का पालन करें : एसडीओ

    रामनवमी महापर्व को लेकर पुराना काली मंडा प्रांगण में एसडीओ मेघा भारद्वाज व प्रशिक्षु आइपीएस राकेश रंजन ने शांति समिति की बैठक की. एसडीओ ने कहा कि रामनवमी उत्साह के साथ शांतिपूर्ण तरीके से मनाये. अखाड़ा व समिति के लोग रामनवमी पूजा व झांकी में आचार संहिता के नियमों का पालन करें.

  • पुराना इचाक व बोंगा में समिति का गठन

    रामनवमी की झांकी निकालने के मुद्दे पर अांबेडकर नगर, पुराना इचाक में बैठक हुई. इसमें दशमी की झांकी निकालने का निर्णय लिया गया. सर्वसम्मति से समिति का गठन किया गया. इसमें अध्यक्ष निर्मल कुमार मुखिया अध्यक्ष, उपाध्यक्ष नेमधारी रविदास, सचिव सुनील कुमार, उप-सचिव संजीत कुमार एवं कोषाध्यक्ष शिवकुमार, पंकज रविदास, विकास कुमार को बनाया गया.

  • मारपीट में पांच लोग घायल, रेफर

    प्रखंड के तरवागड़ा गांव में बुधवार को विवादित स्थल पर हो रहे भवन निर्माण के दौरान पुलिस के समक्ष एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष पर हमला कर पांच लोगों को घायल कर दिया. हमलावर पहले से ही तैयारी कर रखी थी. पुलिस दूसरे पक्ष से बातचीत कर रही थी, तभी हमलावरों ने लाठी, टांगी व डंडे से मार कर पांच लोगों को घायल कर दिया.

  • मिली थी अस्थायी स्वीकृति बना ली दो मंजिला दुकान

    शहर के अन्नदा चौक स्थित पालिका मार्केट में अनाधिकृत रूप से दो मंजिली दुकान बनानेवाले व्यक्ति पर अब तक नगर निगम ने कार्रवाई नहीं की है. दुकान का निर्माण पिछले एक माह से हो रहा था. प्रभात खबर ने इससे संबंधित खबर 29 मार्च को प्रकाशित किया था, जिसके बाद दुकान को सील किया ग

  • डुमर में विश्वकर्मा विकास समिति की बैठक

    सदर प्रखंड के ग्राम डुमर में विश्वकर्मा विकास समिति की बैठक हुई. बैठक में समाज की मजबूती, मंदिर की व्यवस्था एवं आपसी भाईचारगी पर विचार-विमर्श किया गया. साथ ही नौ अप्रैल को विश्वकर्मा मंदिर का स्थापना दिवस मनाने का निर्णय लिया गया. वर्ष 2019-20 के लिए कमेटी के नये पदाधिकारियों एवं सदस्यों का चयन किया गया.

  • बरही में कंटेनर में लगी भीषण आग

    थाना क्षेत्र के टोल प्लाजा जीटी रोड के पास मंगलवार की सुबह 10.30 बजे एक कंटेनर (एमपी-07 एसडी-5454) में आग लग गयी. हादसे में कंटेनर में लदा लाखों रुपये का होजरी जल गया.

  • चौपारण में आगजनी, लाखों की संपत्ति जलकर हुई राख

    प्रखंड के अलग-अलग स्थानों पर 24 घंटे में दो अगलगी की घटना घटी. पहली घटना ग्राम पंचायत ब्रह्मोरिया के बुढ़िया डाबर गांव में सोमवार की देर रात घटी. यहां रूपन यादव के घर में आग लग गयी, जिससे घर का सारा सामान जल कर राख हो गया. ग्रामीणों के प्रयास से आग पर काबू पाया गया.

  • देर रात तक लगते रहे जय श्रीराम के जयकारे

    श्री चैत रामनवमी के पूर्व दूसरा मंगला जुलूस परंपरागत ढंग से शहर में मंगलवार की देर शाम निकला. विभिन्न आखाड़ों से निकाले गये मंगला जुलूस में श्रद्धा व उल्लास का माहौल देखते ही बन रहा था. वहीं मुहल्लों की रामनवमी महासमिति की ओर से जुलूस के साथ झांकी निकाली गयी.

  • कैरियर के प्रति संजीदा बनें विद्यार्थी

    इंजीनियरिंग व डॉक्टर बनने का लक्ष्य निर्धारित करनेवाले विद्यार्थियों के लिए होटल श्री विनायक में कैरियर एजुकेशन सेमिनार लगाया गया. आयोजन इंजीनियरिंग व मेडिकल प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कराने वाले हजारीबाग के संस्थान एचिवर्स क्लासेस ने किया था.

  • ट्रक की चपेट में आने से चालक की मौत

    टंडवा-हजारीबाग मुख्य मार्ग पतरा चौक के समीप ट्रक की चपेट में आने चालक की मौत हो गयी. घटना रविवार देर रात की है. घटना के संबंध में पतरा चौक के समीप ट्रक (जेएच-02एडब्लू-9274) खड़ा था.

  • कुएं से मिला युवक का शव

    जिले कटकमसांडी थाना के पेलावल ओपी क्षेत्र के कंचनपुर गांव में कुएं से सोमवार को युवक का शव बरामद हुआ. युवक की पहचान करण कुमार (23), पिता- सुदामा महतो, ग्राम- कंचनपुर के रूप में हुई है. पेलावल ओपी पुलिस ने शव को शव को सदर अस्पताल भेज दिया. इसके बाद शव को रांची पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया.

  • मारपीट व लूटपाट के तीन मामले दर्ज

    कटकमसांडी थाना में तीन अलग अलग मामले दर्ज कराये गये है. इसमें लुपुंग गांव के दीपू कुमार दास ने चोरी व मारपीट का मामला दर्ज कराया है. इसमें गांव के संतोष कुमार दास, सोमर दास, रोहित दास, यशोदा देवी व वसंती देवी को आरोपी बनाया है.

  • पूर्व से निर्धारित मार्ग से ही निकलेगा जुलूस

    बड़कागांव थाना परिसर में सोमवार को शांति समिति की दूसरी बैठक हुई. अध्यक्षता बीडीओ राकेश कुमार व संचालन थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने किया. बैठक में इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार सिन्हा, जेएसआइ जगन्नाथ चक्रवर्ती, डाड़ीकला के थाना प्रभारी धनंजय सिंह, बादम के सेवानिवृत्त शिक्षक महेंद्र पांडेय समेत प्रखंड के 23 पंचायतों के विभिन्न अखाड़ों के अध्यक्ष, सचिव,

  • हजारीबाग से भाजपा प्रत्‍याशी जयंत सिन्‍हा ने कहा- मेरे साथ पिता का आशीर्वाद है

    हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे नागर विमानन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने सोमवार को कहा कि पिता यशवंत सिन्हा का आशीर्वाद उनके साथ है और उम्मीद है कि उनके अभिभावक छह मई को उनके पक्ष में मतदान करेंगे.

  • ग्रामीण महिलाओं के विरोध के सामने मौन हुआ वन विभाग, छापेमारी करने गये वनकर्मी उल्टे पांव लौटे

    प्रखंड के ग्राम पंचायत भगहर के घरसरी गांव में छापामारी करने गयी वन विभाग के पदाधिकारियों को ग्रामीण महिलाओं के विरोध का सामना करना पड़ा. वनकर्मियों को देखते ही पूरे गांव की महिलाएं गोलबंद हो गयी. महिलाओं के बढ़ते आक्रोश को देख वनकर्मी उल्टे पांव लौट गये.

  • शांति समिति की बैठक में विधि व्यवस्था पर चर्चा, DJ के लिए लेनी होगी एसडीओ से अनुमति

    बड़कागांव थाना परिसर में शांति समिति की दूसरी बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार व संचालन थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने की. बैठक में इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार सिन्हा, जेएसआई जगरनाथ चक्रवर्ती डाड़ीकलां के थाना प्रभारी धनंजय सिंह, बादम के सेवानिवृत्त शिक्षक महेंद्र पांडेय समेत प्रखंड के 23 पंचायतों के विभिन्न अखाड़ों के अध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष एवं लाइसेंसधारी सदस्य शामिल हुए.

  • बरकट्ठा के एक व्यक्ति की मुंबई में पत्‍थर के खान में दबने से मौत

    प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बेडोखुर्द गांव के एक व्यक्ति की मौत महाराष्ट्र के नवी मुंबई अंतगर्त चीरला पहाड़ी में खान ढहने से दबकर हो गयी. ग्राम बेड़ोखुर्द गैडा निवासी मो इस्माईल अंसारी (22 वर्ष), पिता- इस्राइल अंसारी नवी मुंबई में पोकलेन मशीन में ऑपरेटर का कार्य करता था.

  • चौपारण : GT Road पर सड़क हादसे में एक की मौत, बाल-बाल बचे बीडीओ, सीओ और दारोगा

    चौपारण : झारखंड के हजारीबाग जिले के चौपारण प्रखंड के जीटी रोड स्थित दनुआं घाटी में शुक्रवार भीषण सड़क हादसे में एक मजदूर की मौत हो गयी, जबकि इस हादसे में आधा दर्जन लोग घायल हो गये. घायलों को इलाज के बाद डॉ धीरज कुमार ने बेहतर इलाज के लिए हजारीबाग सदर अस्पताल रेफर कर दिया. घटना में देखते ही देखते पांच वाहन आपस मे टकराते हुए कोई 20 फिट तो कोई 30 फिट गड्डे में चले गये. गनीमत यह है कि इस हादसे में बीडीओ, सीओ और स्थानीय थाने के दारोगा की जान बाल-बाल बच गयी.

  • चौपारण : अमेरिकी यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर की मौत, पत्नी और बेटी घायल

    चौपारण के दनुआ घाटी में 20 फीट गड्ढे में गिरी अनियंत्रित कार चौपारण : अमेरिका के लुसियाना स्टेट यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर व मधुपुर निवासी (देवघर) प्रोफेसर चंदन शाही की सड़क हादसे में मौत हो गयी. वहीं उनकी पत्नी निरुपमा देवी (40) व बेटी परिधि (10) घायल हो गयी.

  • देर शाम तक जारी नहीं हो पाया था 3000 विद्यार्थियों का एडमिट कार्ड

    विभावि स्नातक समेस्टर-एक की परीक्षा 29 मार्च से शुरू होगी. तीन प्राइवेट कॉलेज के लगभग 3000 विद्यार्थियों का एडमिट कार्ड गुरुवार की देर शाम तक जारी नहीं हो पाया. तीन कॉलेजों का संबंधन सरकार के पास गुरुवार शाम तक लं

  • पालिका मार्केट में किसके आदेश से बन रही है दुकान, निगम बेखबर

    शहर के अन्नदा चौक स्थित पालिका मार्केट में दो मंजिला दुकान का निर्माण हो रहा है. इसमें दिन-रात काम हो रहा है. यह दुकान किसके आदेश से बन रहा है, यह निगम को पता नहीं है. शहर के प्रमुख व्यावसायिक स्थल टाउन हॉल के बगल में पालिका मार्केट है. मार्केट के पश्चिम की ओर नवाबगंज रोड के किनारे दुकान का निर्माण हो रहा है.

  • फरार प्रेमी युगल शादी कर पहुंचे थाना

    पिंडारकोन से 26 मार्च को फरार प्रेमी युगल विवाह कर 28 मार्च की सुबह पदमा ओपी पहुंचे. राजेश चन्द्रवंशी (पिता-भीम राम) व लड़की ने बताया कि दोनों स्वेच्छा से घर से निकले थे और

  • अस्पताल में जुड़वा नवजात की मौत के बाद हुआ हंगामा

    कुम्हरडीहा निवासी मुरली महतो ने अपनी पत्नी गीता देवी को प्रसव कराने को लेकर गुरुवार की सुबह बड़कागांव हजारीबाग मार्ग स्थित रेंज ऑफिस के निकट स्थित शांति सेवा सदन में भर्ती कराया था. भर्ती के बाद संचालक द्वारा हजारीबाग से डॉक्टर अर्जुन कुमार को टेलीफोन कर बुलाया गया.

  • 20 फीट गहरी खाई में गिरी कार - पति की मौत, पत्नी और बच्ची घायल

    जीटी रोड स्थित दनुआं घाटी में गुरुवार को एक कार अनियंत्रित होकर 20 फीट गहरी खाई में गिर गयी, जिसमें एक व्‍यक्ति की मौत हो गयी. जबकि एक महिला और एक बच्‍ची घायल हो गयी. दोनों का इलाज अस्‍पताल में चल रहा है. जानकारी के अनुसार कार में पति-पत्नी और उनकी बेटी सवार थे.

  • झारखंड के रास्ते पंजाब भेजा जा रहा था 110 बोरा नशीला पदार्थ, चौपारण पुलिस ने पकड़ा

    चौपारण : झारखंड के हजारीबाग जिला स्थित चौपारण प्रखंड के जीटी रोड पर सांझा के पास पुलिस ने एक ट्रक से 110 बोरा नशीला पदार्थ जब्त किया. इसकी कीमत लाखों रुपये है. पुलिस को यह बड़ी कामयाबी गुरुवार को मिली. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि एक ट्रक में नशीले पदार्थ की खेप पंजाब भेजी जा रही है.

  • तहजीब व इंसानियत हिंदुस्तान से सीखें

    संत कोलंबा महाविद्यालय उर्दू विभाग में बुधवार को राष्ट्रीय उर्दू भाषा विकास परिषद, नयी दिल्ली एवं अल बरकात एजुकेशनल ट्रस्ट के सहयोग से सेमिनार का आयोजन अनमोल डेल्टा हॉल में किया गया. सचिव डॉ जमाल अहमद ने कार्यक्रम की शुरुआत की. कहा कि उर्दू अपने मुल्क की हमदम और तहजीब की भाषा है.