• गुमला : शादी में नाच रहे बच्चे की गोली मार कर हत्या

    गुमला : जिले के कामडारा थाना क्षेत्र के रामतोल्या पंचायत के चटकपुर सेरेंगटोली निवासी संध्या होरो के आठ वर्षीय पुत्र उलसन होरो की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. उलसन शादी समारोह में नाच रहा था. तभी किसी ने उसे गोली मार दी. घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. घटना रविवार की रात करीब नौ बजे की है.

  • पहले पिता की हत्या की, अब बेटी को मिल रही है धमकी

    गुमला शहर के चेटर अमृत नगर निवासी स्वर्गीय देवशंकर मालाकार की नाबालिग बेटी डोली कुमारी ने पुलिस अधीक्षक को आवेदन देकर जान माल की सुरक्षा की गुहार लगायी है. डोली ने बताया कि 16 जनवरी 2019 को उसके पिता की हत्या कर दी गयी थी. मामले में जांच के बाद दो आरोपी अशोक जायसवाल व लक्ष्मण सिंह गिरफ्तार भी हुए हैं.

  • युवाओं को टक्कर दे रहे हैं गुमला के बुजुर्ग

    वर्तमान युवा पीढ़ी के लिए आज भी गुमला के कई बुजुर्ग प्रेरणा से कम नहीं हैं, जो ढलती उम्र में भी पूरे जोशो-खरोश से काम करते हैं. 80 वर्ष पार कर चुके कई लोग आज हर काम में युवाओं को टक्कर दे रहे हैं. घर से लेकर बाहर तक के काम ये खुद करते हैं. बीमारी इनके सामने फटकती भी नहीं है,

  • पायल की जगह बेटी के पैर में बेड़ी बांधने पर मजबूर हैं माता और िपता

    बेटी के पैर में पायल की जगह लोहे की बेड़ी बंधी हुई है. बात हो रही है घाघरा प्रखंड के गम्हरिया गांव निवासी बिरसा मुंडा व सुकवारी मुंडाइन की बेटी सुंदैर कुमारी की. वृद्ध दंपती अपनी बेटी सुंदैर को दो माह से अपने ही घर में कैद कर रखने को विवश हैं. दंपती ने बताया कि हम दोनों की उम्र 70 वर्ष पार हो चुकी है.

  • शौर्य गुप्ता का मॉडल इंडियन रोड सेफ्टी कैंपैन से जुड़ेगा

    अपने हाइटेक प्रोजेक्ट एक्सीडेंट एवाइडर सिस्टम के साथ डीएवी पब्लिक स्कूल का 11वीं का छात्र शौर्य गुप्ता अब इंडियन रोड सेफ्टी कैंपैन से जुड़ेगा. आइआइटी दिल्ली के राष्ट्रीय स्तर के इस संगठन आइआरएससी की एक टीम ने उसके मॉडल को हाल ही में दिल्ली में आयोजित इंस्पायर एवार्ड राष्ट्रीय विज्ञान प्रदर्शनी में देखने के बाद उसे बेस्ट करार दिया.

  • फांसी लगा कर आत्महत्या की

    सदर थाना क्षेत्र के रैना नगर बेहराटोली निवासी डहरू उरांव की 22 वर्षीया बेटी पुष्पा उरांव ने सोमवार की अहले सुबह फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. एएसआइ एनके सिंह ने पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया. मृतका के पिता डहरू उरांव डालटनगंज हेड क्वार्टर में पुलिस के जवान हैं.

  • राजेश तिर्की की हत्या का खुलासा, पत्नी गिरफ्तार

    रायडीह पुलिस ने खटखोर अंबाटोली महादेव नगर निवासी राजेश तिर्की की हत्या का खुलासा कर लिया है. पुलिस ने मृतक की पत्नी आशा तिर्की को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. एसपी अश्विनी सिन्हा ने बताया कि सूचना मिली कि उक्त कांड में वादिनी आशा देवी का हाथ है. इस सूचना पर जांच व सत्यापन के लिए टीम का गठन किया गया. टीम में थानेदार रवींद्र शर्मा सहित कई और पुलिसकर्मी शामिल थे.

  • पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का पुतला जलाया गया

    पुलवामा में आतंकी हमले के विरोध में विकास भारती बिशुनपुर द्वारा संचालित विभिन्न विद्यालयों व आश्रम के बच्चों ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला दहन किया. इस अवसर पर ज्ञान निकेतन के बच्चे व विकास भारती के कार्यकर्ताओं द्वारा सोमवार को विकास भारती से लेकर मवि बिशुनपुर तक मौन जुलूस नि

  • #PulwamaAttack : गुमला में नहीं थम रहा गुस्सा व गम का सिलसिला, पाक पीएम का पुतला फूंका

    पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के प्रति श्रद्धांजलि देने का सिलसिला जारी है. इस हमले में गुमला के विजय सोरेंग भी शहीद हुए हैं. इस कारण लोगों का गुस्सा थम नहीं रहा. अभी भी लोग गम में हैं. गर्व भी महसूस कर रहे हैं. चौथे दिन बाद भी गुमला में लोगों का गुस्सा देखने को मिला.

  • गुमला : बेटी के पैर में पायल की जगह लोहे की बेड़ी बंधी है, बेड़ियों में गुजर रही जिंदगी

    बेटी के पैर में पायल की जगह लोहे की बेड़ी बंधी हुई है. पैर में बंधी बेड़ी में ही जिंदगी गुजर रही है. हम बात कर रहे हैं, घाघरा प्रखंड के गम्हरिया गांव निवासी बिरसा मुंडा व सुकवारी मुंडाईन की बेटी सुंदैर कुमारी की. वृद्ध दंपती अपनी बेटी सुंदैर को दो माह से अपने ही घर में कैद कर रखने को विवश हैं.

  • गुमला : शादी समारोह में नाच रहे आठ साल के बच्चे की गोली मारकर हत्या

    कामडारा थाना क्षेत्र के रामतोल्या पंचायत के चटकपुर सेरेंगटोली निवासी संध्या होरो के आठ वर्षीय बेटे उलसन होरो की अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. उलसन शादी समारोह में नाच रहा था. तभी किसी ने उसे एक गोली मार दी. जिससे घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. घटना रविवार की रात करीब नौ बजे की है.

  • गुमला : तीन सड़क हादसे में छह लोगों की मौत, 32 लोग घायल

    गुमला : झारखंड के गुमला जिला में तीन सड़क हादसों में 6 लोगों की मौत हो गयी और 32 लोग घायल हो गये. दुर्घटनाएं बिशुनपुर, सिसई व भरनो प्रखंड में हुईं. घायलों का इलाज गुमला के सदर अस्पताल व रांची के रिम्स में चल रहा है. जिन लोगों को हल्की चोट आयी थी, उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी. तीनों हादसे शनिवार की रात को हुए.

  • गुमला : घर से निकाल कर युवक की हत्या

    गुमला : रायडीह थाना के खटखोर अंबाटोली महादेव नगर निवासी करलुस तिर्की के पुत्र राजेश तिर्की (35) की अज्ञात लोगों ने लाठी-डंडे से पीटने के बाद धारदार हथियार से हत्या कर दी. रायडीह पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल गुमला भेज दिया है. मृतक की पत्नी आशा तिर्की के अनुसार शुक्रवार की रात किसी ने दरवाजा खटखटाया.

  • गुमला : पांच साल की बच्ची से दुष्कर्म, मामा पर आरोप

    गुमला : सदर थाना इलाके में पांच साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. दुष्कर्म का आरोपी बच्ची का ही मामा है. बच्ची को मेडिकल जांच के लिए गुमला सदर अस्पताल लाया गया है. पुलिस को इसकी।सूचना दी गयी है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार को बच्ची अपने मामा के यहां गयी थी. वहीं बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ. इसके बाद रात को बच्ची को उसके घर छोड़ दिया. जब शनिवार की सुबह बच्ची ने दर्द की शिकायत की, तब मामले का पता चला.

  • गुमला : पांच साल की बच्ची से दुष्कर्म, मामा पर आरोप

    गुमला : सदर थाना इलाके में पांच साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. दुष्कर्म का आरोपी बच्ची का ही मामा है. बच्ची को मेडिकल जांच के लिए गुमला सदर अस्पताल लाया गया है. पुलिस को इसकी।सूचना दी गयी है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार को बच्ची अपने मामा के यहां गयी थी. वहीं बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ. इसके बाद रात को बच्ची को उसके घर छोड़ दिया. जब शनिवार की सुबह बच्ची ने दर्द की शिकायत की, तब मामले का पता चला.

  • रांची : पुलवामा हमले की राजधानीवासियों ने की निंदा, कई इलाको में बंद रहीं दुकानें

    रांची : पुलवामा घटना के विरोध में शनिवार को राजधानी की अधिकतर दुकानें बंद रहीं. कहीं दुकानदारों ने स्वेच्छा से अपनी दुकानें रखीं, तो कहीं आमलोगों के आग्रह पर बंद किया. दोपहर में कुछ युवा हाथ में डंडा लेकर दुकानें बंद कराने निकले थे, लेकिन वे उग्र नहीं हुए. वे लोग खुली दुकानों को बंद करने का आग्रह करते हुए आगे चले गये़ इधर, युवाओं के रोड पर उतरने की जानकारी मिलते ही सुरक्षाकर्मी भी हरकत में आ गये़ काफी संख्या में पुलिस फाेर्स की तैनाती कर दी गयी थी.

  • गुमला वीरों की भूमि, जितनी भी शहादत ले लो, डरेंगे नहीं

    गुमला-रांची : गुमला जिला वीरों की भूमि है. जितनी भी शहादत ले लो, शहीद होने से हम डरते नहीं. देश की सेवा ही हमारी आन, बान व शान है. एक थे परमवीर चक्र विजेता लांस नायक शहीद अलबर्ट एक्का, जिन्होंने अकेले पाकिस्तान को झुकने पर मजबूर कर दिया था.

  • रायकेरा में मातृ-पितृ पूजन दिवस का आयोजन

    बानो प्रखंड अंतर्गत विद्या विहार पब्लिक स्कूल रायकेरा में मातृ-पितृ पूजन दिवस मनाया गया. कार्यक्रम में सभी विद्यार्थियों ने अपने माता-पिता का पूजन किया और माता

  • कोई भी समस्या हो बतायें, दूर करेंगे : डीसी

    पूरा गुमला जिला दुखी है. विजय सोरेंग सिर्फ फरसामा गांव का ही नहीं, पूरे देश का बेटा था. देश के लिए विजय की जान गयी है. अगर शहीद के परिवार को कोई भी समस्या हो, तो मैं दूर करूंगा. आप परिवार के लोग हिम्मत रखें. ये बाते गुमला डीसी शशि रंजन व एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने कही. दोनों अधिकारी शनिवार को फरसामा गांव शहीद के अंतिम संस्कार व सलामी देने पहुंचे थे. विजय सोरेंग का पार्थिव शरीर आने में विलंब था.

  • खून से तिलक करो, गोलियों से आरती… ... वंदे मातरम

    जो हमसे टकरायेगा, चूर-चूर हो जायेगा. कश्मीर है पुकारता, पुकारती मां भारती, खून से तिलक करो, गोलियों से आरती, जय मां भारती. वंदे मातरम. भारत माता की जय जैसे जयकारों से शनिवार की गुमला की धरती गुंजायमान रही. जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमला का आक्रोश शनिवार को गुमला जिला में दिखा.

  • गुमला : पार्थिव शरीर गांव पहुंचते ही रो पड़ा आसमान, तेज बारिश के बीच शहीद विजय सोरेंग का हुआ अंतिम संस्कार

    गुमला/रांची : पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद विजय सोरेंग का पार्थिव शरीर जैसे ही शनिवार की शाम 5.10 बजे पैतृक गांव फरसामा (बसिया प्रखंड) पहुंचा, आसमान भी रो पड़ा. जोरदार बारिश हुई. गुस्सा, गम व गर्व के बीच शहीद का अंतिम संस्कार किया गया. बड़े बेटे अरुण सोरेंग ने मुखाग्नि दी.

  • शहीद के गांव से : खून से तिलक करो, गोलियों से आरती… वंदे मातरम, वंदे मातरम से गूंजा गुमला

    जो हमसे टकरायेगा, चूर-चूर हो जायेगा. कश्मीर है पुकारता, पुकारती मां भारती, खून से तिलक करो, गोलियों से आरती, जय मां भारती. वंदे मातरम. भारत माता की जय जैसे जयकारों से शनिवार को गुमला का वातावरण गुंजायमान रहा. पुलवामा में हुए आतंकी हमला का आक्रोश शनिवार को गुमला जिला में देखने को मिला.

  • गुमला वीरों की भूमि है, जितनी भी शहादत ले लो, शहीद होने से हम डरते नहीं, देश की सेवा ही हमारी आन, बान व शान है

    गुमला जिला वीरों की भूमि है. जितनी भी शहादत ले लो. शहीद होने से हम डरते नहीं. देश की सेवा ही हमारी आन, बान व शान है. एक थे परमवीर चक्र विजेता लान्स नायक शहीद अलबर्ट एक्का, जिसने अकेले पाकिस्तान को झुकने पर मजबूर कर दिया था. यह लाल भी हमारे गुमला जिला का था. जिसने अकेले दम पर दिखायी हिंदुस्तान की ताकत. चैनपुर ब्लॉक के लाल नायमन कुजूर भी उरी हमले में शहीद हुए. इसी प्रकार अनगिनत शहीद हमारे गुमला जिला के हैं. जिनकी वीरता की कहानी आज भी गुमला में गूंज रही है.

  • शहीद का पार्थिव शरीर गांव पहुंचते ही रो पड़ा आसमान : गुस्सा, गम व गर्व के बीच अंतिम संस्कार

    पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए झारखंड राज्य के लाल विजय सोरेंग का पार्थिव शरीर जैसे ही शनिवार की शाम 5.10 बजे पैतृक गांव फरसामा (बसिया प्रखंड, गुमला जिला) पहुंचा, आसमान रो पड़ा. जोरदार बारिश हुई. बारिश में भींगते हुए पुलिस अधिकारी, सीआरपीएफ जवान, स्थानीय लोग व नेताओं ने तिरंगा में लिपटे शहीद के पार्थिव शरीर को कंधा देकर हेलीपैड से घर तक लाया.

  • पाकिस्तान मुर्दाबाद से गूंजा शहीद विजय सोरेंग का गांव, छोटे बेटे ने कहा : पिता की मौत का बदला लूंगा

    गुमला : शहीद विजय सोरेंग का पैतृक गांव फरसामा शनिवार को पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे से गूंज उठा. पूरा गांव शहीद के घर के सामने जुटा और दुश्मन देश के खिलाफ नारेबाजी की. शहीद जवान के छोटे बेटे ने कहा कि वह पिता की मौत का बदला लेगा.

  • गुमला : शहीद विजय सोरेंग अपने पिता से प्रेरणा लेकर फौज में हुए थे भर्ती

    पुलवामा में शहीद हुए एनकाउंटर स्पेशलिस्ट विजय सोरेंग अपने पिता बृज सोरेंग से प्रेरणा लेकर फौज में भर्ती हुए थे. यह जानकारी खुद शहीद के परिजनों ने दी. परिजनों के अनुसार, पिता बृज सोरेन भी फौज में थे. 1973 में बृज फौज में भर्ती हुए थे और 1990 में सेवानिवृत्त हुए थे. अपने पिता को फौज में नौकरी करता देख विजय भी फौज में जाने काे इच्छुक थे. यह इच्छा बचपन से उनमें थी.

  • शहीद के गांव से : फौजी पिता से प्रेरणा लेकर फौज में भर्ती हुए विजय हॉकी के थे शौकीन

    पुलवामा में शहीद हुए एनकाउंटर स्पेशलिस्ट विजय सोरेंग अपने पिता बृज सोरेंग से प्रेरणा लेकर फौज में भरती हुए थे. यह जानकारी खुद शहीद के परिजनों ने दी. परिजनों के अनुसार पिता बृज भी फौज में थे. 1973 में बृज फौज में भर्ती हुए थे और 1990 में रिटायर हुए थे. अपने पिता को फौज में नौकरी करते देख विजय भी फौज में जाने का इच्छुक बचपन से था.

  • कश्मीर में झारखंड के एक और बिहार के दो बेटे भी शहीद, मसौढ़ी के संजय सिंह, भागलपुर के रतन ठाकुर और गुमला के विजय सोरेंग शामिल

    पटना/भागलपुर : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को सीआरपीएफ के काफिले पर जैश-ए-मुहम्मद के फिदायीन हमले में शहीद हुए 42 जवानों में बिहार के दो सपूत भी शामिल हैं. इनमें एक हवलदार संजय सिंह पटना जिले के मसौढ़ी थाने के तारेगना मठ के निवासी थे, तो दूसरे रतन कुमार ठाकुर भागलपुर जिले के अमडंडा थाने के रतनपुर गांव के रहनेवाले थे.

  • रसीद कटाने गये किसान की हत्या

    गुमला सदर थाना क्षेत्र के कुलाबीरा बरटोली गांव में किसान बिरसु अहीर (40) की पत्थर से कूच कर हत्या कर दी गयी. उसके चेहरे को बुरी तरह कूचा गया है. घटना बुधवार की देर रात की है. बिरसु बुधवार की सुबह घर के सदस्यों से यह कह कर निकला था की जमीन का रसीद कटाने गुमला जा रहे हैं. इसके बाद बिरसु घर नहीं लौटा.

  • जिले के लिए काला दिन रहा बुधवार, पांच की मौत

    गुमला जिले में अलग-अलग घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गयी है. पहली घटना में गुमला शहर के जवाहर नगर निवासी सविता कुमारी (27) की मौत कुआं में डूबने से हो गयी. दूसरी घटना में शहर के काली मंदिर के समीप हुई, जहां सड़क हादसे में समसेरा निवासी जितेंद्र यादव (20) की मौत हो गयी.

  • शादी से लौट रहे गाड़ी मालिक की हत्या

    घाघरा थाना क्षेत्र के महुगांव मोड़ के समीप हथियारबंद सात अपराधियों ने कार मालिक सिसई प्रखंड के डाड़हा गांव के दिनेश साहू (30) की बुधवार की रात गोली मार कर हत्या कर दी. गाड़ी बुक होने के बाद दिनेश महुगांव चुंदरी में एक शादी समारोह में कार लेकर गया था.

  • मातृ-पितृ दिवस पर बच्चों ने लिया माता-पिता का आशीर्वाद

    गुमला के सरस्वती शिशु विद्या मंदिर लांजी में गुरुवार को विद्यालय परिसर में मातृ-पितृ दिवस मनाया गया. इस अवसर पर बच्चों ने अपने माता-पिता की पूजा-अर्चना की. हर उम्र के बच्चों ने अपने माता-पिता के पैर छूकर आशीर्वाद लिया. यहां तक कि शिक्षक भी अपने माता-पिता को स्कूल में आमंत्रित कर उनका आशीर्वाद लिया.

  • जिले के एक लाख 72 हजार किसान होंगे लाभान्वित

    गुमला जिले के एक लाख 72 हजार किसानों को प्रधानमंत्री किसान निधि योजना का लाभ मिलेगा. योजना के अंतर्गत किसानों को प्रत्येक साल बैंक खाता के माध्यम से छह हजार रुपये मिलेंगे. छह हजार रुपये की यह राशि तीन किस्त में मिलेगी. प्रति किस्त दो हजार रुपये मिलेगा.

  • शिक्षक के हत्यारों को नौ महीने बाद भी नहीं पकड़ पायी पुलिस, पुलिस के खिलाफ सीएम से शिकायत

    वर्ष 2018 के छह अप्रैल का वह काला दिन आज भी शिक्षक भूल नहीं पाये हैं. जब पालकोट प्रखंड स्थित राजकीयकृत उत्क्रमित मध्य विद्यालय तेतरटोली के प्रधानाध्यापक राजनाथ साहू (43 वर्ष) की अपराधियों ने हत्या कर दी थी. राजनाथ की हत्या के अब नौ महीना हो गया. लेकिन गुमला पुलिस अभी भी हत्यारों को पकड़ने में नाकाम साबित रही है.

  • गुमला में 13 साल की अलिशा ने बालिका वधू बनने से किया इंकार, पेश की मिशाल

    गुमला के घोर उग्रवाद प्रभावित लट्ठाटोली गांव की रहने वाली नाबालिग अलिशा कुजूर ने बालिका वधू बनने से इंकार कर दिया है. अलिशा की उम्र 13 साल है. अलिशा के पिता मांझी कुजूर व मां दीनू देवी ने चैनपुर थाना अंतर्गत कोलदा गांव के रहने वाले पंडा खेस के पुत्र जतरू खेस से उसकी शादी तय की थी. तय तिथि के अनुसार 15 फरवरी को अलिशा व जतरू की शादी होने वाली थी.

  • खाने में जहर मिलाकर प्रेमी के परिवार के साथ मौत का खेल खेलने वाली प्रेमिका गिरफ्तार, भेजा जेल

    घाघरा थाना क्षेत्र के शिवसेंरेग गांव में जहरीला मांस खाने से एक ही परिवार के दो लोगों की मौत के मामले में प्रेमिका पावंती तिग्गा को पुलिस ने गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया. पावंती अपने प्रेमी के घर वालों से नाराज थी. इसलिए उसने प्रतिबंधित मांस में जहर डाल दिया था. जिसे खाने से दो लोगों की मौत हो गयी थी. जबकि चार लोग बीमार हो गये थे.

  • शादी से लौट रहे युवक की हत्या, ग्रामीणों ने कहा- अगर ऐसे हत्या होगी तो घाघरा में बारात नहीं आयेंगे

    घाघरा थाना क्षेत्र के महुगांव मोड़ के समीप हथियारबंद सात अपराधियों ने स्विफ्ट डिजायर वाहन के मालिक सिसई प्रखंड के डाड़हा गांव निवासी दिनेश साहू (30 वर्ष) की बुधवार की रात गोली मारकर हत्या कर दी. दिनेश महुगांव चुंदरी में एक शादी समारोह में गाड़ी बुकिंग में लेकर गया था. रात को लौटने के क्रम में अपराधियों ने बीच सड़क पर गाड़ी रुकवायी.

  • धैर्य रखें, हो रहा है सर्वे : मुख्यमंत्री

    गुमला के पीएइ स्टेडियम में आयोजित 19वें वार्षिक महाजतरा में तेली जाति के लोगों ने हुंकार भरा और कहा कि इसबार अगर तेली जाति को अनुसूचित जनजाति का दर्जा नहीं मिलेगा, तो वोट नहीं देंगे. तेली जाति के केंद्रीय अध्यक्ष उदासन नाग, जिला बीस सूत्री के उपाध्यक्ष हीरा साहू, समाज के जिलाध्यक्ष राधामोहन साहू ने भी

  • वर-वधू को 30-30 हजार की सामग्री व 21-21 हजार रुपये का चेक मिला

    तेली महाजतरा में तेली समाज द्वारा 27 जोड़ियों का सामूहिक विवाह कराया गया. इन जोड़ियों में कलावती कुमारी व अजय साहू, सोमारी कुमारी व छोटक लोहरा, रुक्मिणी कुमारी व अरुण साहू, सीता कुमारी व किशोर साहू, शोभा साहू व कृष्णा साहू,

  • सीएम के तीन अंदाज, वर-वधू से मिले, बेटी को दुलार दिया, वृद्ध के साथ हाथ मिला नाचा

    तेली महाजतरा में मुख्यमंत्री रघुवर दास को तीन अलग-अगल अंदाज में देखा गया. सीएम का यह अंदाज सभी को भा गया. जब वे मंच से उतर कर भीड़ में पहुंचे, तो सबसे पहले वर-वधू से मिले. सभी 27 जोड़ियों को आशीर्वाद दिया और सुखमय जीवन की कामना की. साथ ही सरकार की तरफ से भी नयी जोड़ियों को उपहार देने की बात कही.

  • विकास कार्यों में लूट मची है : िवजय

    झारखंड राज्य में पूर्ण रूप से शराब बंदी, मेघा हत्याकांड के दोषियों पर धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज करने, युवतियों व महिलाओं की सुरक्षा की गारंटी देने सहित विभिन्न मांगों को लेकर झानद, आप व महिला मंडल सहयोग संचालन समिति गुमला ने बुधवार को जिला मुख्यालय में प्रदर्शन किया.

  • सिसई की बेटी एक साल से दिल्ली में कैद है

    जिला के सिसई थाना क्षेत्र की 17 वर्षीया आदिवासी लड़की दिल्ली में करीब एक साल से कैद है. मानव तस्कर द्वारा अपहरण कर उसे दिल्ली में बेच दिया गया है. इस संबंध में पीड़िता की मां ने अहतू थाना में मामला दर्ज कराया गया है. लड़की की मां ने कहा है कि उसकी बेटी को पोढ़ा नागफेनी निवासी बीरू साहू द्वारा अपहरण किया गया, फिर दिल्ली में मजदूरी के काम में लगा दिया गया है.

  • दो अलग-अलग हादसे में चार घायल

    गुमला में दो अलग-अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसे में तीन युवती व एक युवक घायल हो गये. पहला हादस जशपुर रोड स्थित मां काली मंदिर के समीप हुई, जहां एक अज्ञात युवक व दो युवती टोटो की रेणु कुमारी व काजल कुमारी घायल हो गये.

  • पिता ने बेटी को बेचा, तस्कर ने दिल्ली में बेच दिया

    कामडारा प्रखंड की 14 वर्षीय नाबालिग को उसके पिता द्वारा मानव तस्कर को बेचने का मामला प्रकाश में आया है. एक वर्ष पूर्व पिता द्वारा अपनी ही नाबालिग बेटी को कामडारा के खंबिया निवासी चंदन पांडेय को बेच दिया था. बाद में चंदन पांडेय ने उक्त लड़की को दिल्ली के गुड़गांव में एक घर में काम करने के लिए बेचा था. वहां मकान मालकिन द्वारा बच्ची को बराबर प्रताड़ित किया जाता था.

  • गरीबी ने नाबालिग को बनाया मानव तस्करों के हाथों का खिलौना, दिल्ली पुलिस ने बचायी जान

    गुमला : गरीबी आदमी को तमाम नैतिक और अनैतिक काम करने और कराने पर मजबूर कर देती है. इसे गरीबी की मार ही कहेंगे कि झारखंड के गुमला जिले के कामडारा प्रखंड की एक नाबालिग मानव तस्करों के हाथों का खिलौना बनकर रह गयी. यह नियति का ही खेल और नाबालिग की सूझबूझ का ही नतीजा है कि वह खुद को मानव तस्करों से अपनी जान बचाने के लिए पुलिस का सहारा लिया.

  • तेली जाति ने CM रघुवर के सामने भरी हुंकार, कहा : अनुसूचित जनजाति का दर्जा नहीं, तो वोट नहीं

    गुमला जिले के करीब 20 हजार तेली जाति के लोगों ने महाजतरा में बुधवार को हुंकार भरी. कहा कि अगर तेली जाति को अनुसूचित जनजाति का दर्जा नहीं मिला, तो वे इस सरकार को वोट नहीं देंगे. महाजतरा के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री रघुवर दास, स्पीकर दिनेश उरांव व केंद्रीय राज्यमंत्री सुदर्शन भगत के सामने समाज के नेताओं ने ये बातें कहीं.

  • गुमला में तेली महाजतरा बुधवार को, मुख्‍यमंत्री होंगे मुख्‍य अतिथि, 27 जोड़ियों का होगा सामूहिक विवाह

    दुर्जय पासवान, गुमला छोटानागपुरिया तेली उत्थान समाज गुमला द्वारा 13 फरवरी को पीएई स्टेडियम गुमला में तेली महाजतरा का आयोजन किया गया है.

  • प्रेमिका ने खेला मौत का खेल : पहले प्रयोग के तौर पर कुत्ते को जहर खिलाकर मारा, फिर प्रेमी के पूरे परिवार को

    घाघरा प्रखंड के शिवसेरेंग गांव में जहरीला प्रतिबंधित मांस खाने से एक ही परिवार के दो लोगों की मौत व चार लोगों के बीमार होने के पीछे प्रेम प्रसंग को लेकर रची गयी एक सोची समझी साजिश थी. इस घटना में प्रेमिका ने योजनाबद्ध तरीके से मौत का खेल खेला था. पुलिस ने इस केस का उदभेदन कर लिया है. पुलिस की जांच में स्पष्ट हो गया है कि पावंती तिग्गा ने ही अपने प्रेमी प्रकाश तिग्गा व उसके परिवार को जहर खिलाया था.

  • सुपारी किलर ने की थी मालाकार की हत्या, अशोक जायसवाल ने दी थी 47000 की सुपारी

    गुमला शहर के चर्चित शंकर मालाकार हत्याकांड का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है. मालाकार की हत्या व्यवसायी प्रतिद्वंदिता के कारण हुई है. हत्या का मास्टरमाइंड फूल विक्रेता अशोक जायसवाल है. जिसने सुपारी किलरों को पैसा देकर मालाकार की हत्या करवायी है. पुलिस ने अशोक जायसवाल व हत्यारे सुपारी किलर गुमला शहर के चेटर निवासी लक्ष्मण सिंह को गिरफ्तार कर पूछताछ करने के बाद जेल भेज दिया.

  • विद्युत तार की चपेट में आने से दो पशु मरे, विरोध में एक घंटे जाम

    प्रखंड के डिकिरमा पंचायत के डीपाटोली गांव निवासी झरियो देवी व डोलो देवी का दो मवेशी की मौत 11 हजार विद्युत तार टूटने से हो गयी. ग्रामीणों ने बताया कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण ऐसी घटना घटी है. घटना रविवार शाम की है. बगल में जंगल है. जिस कारण तार टूटने की जानकारी किसी को नहीं हुई.

  • कई बार मुठभेड़ में बच निकला है सुधाकरण

    एक करोड़ रुपये का इनामी भाकपा माओवादी का शीर्ष नेता सुधाकरण रेड्डी व उसकी पत्नी नीलिमा के सरेंडर करने की सूचना है. नीलिमा पर भी 25 लाख रुपये का इनाम घोषित है. जैसी खबर आ रही है. पति-पत्नी ने तेलंगाना पुलिस के समक्ष सरेंडर किया है. ये दोनों बड़े नक्सली गुमला जिले में लंबे समय तक सक्रिय रहे हैं. गुमला में पुलिस के साथ हुई कई मुठभेड़ में सुधाकरण बच निकला है. अभी दो महीना पहले सुधाकरण गुमला में था.

  • बिशुनपुर : थानेदार पर वसूली का आरोप बिशुनपुर में आज हड़ताल

    बिशुनपुर : बिशुनपुर थाना क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों में ढुलाई कर रहे ट्रैक्टर मालिकों से थानेदार अनिल नायक द्वारा अवैध वसूली करने का आरोप ट्रैक्टर ओनर एसोसिएशन ने लगाया है. थानेदार पर कार्रवाई व हटाने की मांग को लेकर सभी ट्रैक्टर मालिकों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल कर दी है. एसोसिएशन का समर्थन करते हुए बिशुनपुर के व्यवसायियों ने सोमवार को अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रखने का आह्वान किया है. सोमवार को बिशुनपुर बंद रहेगा.

  • गुमला : शादी से इनकार किया, तो प्रेमिका ने खाने में डाला जहर, दो की मौत

    घाघरा(गुमला) : घाघरा प्रखंड के शिवसेरेंग गांव में एक ही परिवार के सात लोगों ने शनिवार रात जहरीला प्रतिबंधित मांस खा लिया. रविवार सुबह दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि पांच लोगों की स्थिति गंभीर है. मृतकों में नेहा तिग्गा (12 वर्ष) व सुबाेध तिग्गा शामिल है. नेहा की माैत गुमला में, जबकि सुबाेध की माैत रिम्स में इलाज के दाैरान हाे गयी. वहीं रिम्स में भर्ती प्यारी तिग्गा (10), पवंती तिग्गा (20), सालेन तिग्गा (45), प्रकाश तिग्गा (28), सुशीला तिग्गा (60) की हालत गंभीर है.

  • गुमला : बिशुनपुर थानेदार पर अवैध वसूली का आरोप, सोमवार को बिशुनपुर बंद

    बिशुनपुर थाना के थानेदार पर अवैध वसूली करने का आरोप लगा है. बिशुनपुर क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यो में ढुलाई कर रहे ट्रैक्टर मालिकों ने यह आरोप लगाया है और 11 फरवरी को बिशुनपुर बंद रखने का निर्णय लिया है. वहीं थानेदार पर कार्रवाई व हटाने की मांग को लेकर सभी ट्रैक्टर मालिकों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल कर दिया है.

  • प्रेमी ने प्रेमिका को फोन कर बुलाया, प्रेमिका ने शादी से इंकार किया तो गला रेत कर दी हत्या

    घाघरा थाना के शिवराजपुर गांव में विजय लोहरा ने अपनी प्रेमिका कलशमुनी कुमारी (18) की गला रेतकर हत्या कर दी. घटना शनिवार की रात करीब 12 बजे की है. हत्या करने के बाद आरोपी विजय फरार है. पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए गुमला अस्पताल भेज दिया है. कलशमुनी व उसके परिजन नहीं चाहते थे कि उसकी शादी विजय से हो. क्योंकि विजय के बड़े भाई से कलशमुनी की बड़ी बहन की पहले ही शादी हो चुकी है.

  • घाघरा में जहरीला प्रतिबंधित मांस खाने से दो लोगों की मौत, छह बीमार

    गुमला जिला स्थित घाघरा प्रखंड के शिवसेरेंग गांव में एक ही परिवार के आठ लोगों ने शनिवार की रात जहरीला प्रतिबंधित मांस खा लिया. जिससे रविवार की सुबह दो लोगों की मौत हो गयी. जबकि छह लोगों की स्थिति गंभीर है. मृतकों में नेहा तिग्गा (12 वर्ष) व एक अन्य युवक (रांची में मौत हुई) है. वहीं बीमार लोगों में प्यारी तिग्गा (10), पवंती तिग्गा (20), सालेन तिग्गा (45), प्रकाश तिग्गा (28), सुबोध तिग्गा (25), सुशीला तिग्गा (60) है.

  • गुमला : दो सड़क हादसे में तीन की मौत

    गुमला : गुमला व बिशुनपुर में शनिवार की शाम करीब 7:30 बजे अलग-अलग दो स्थानों पर हुए सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत हो गयी, जबकि दो लोग घायल हैं. घायलों का इलाज गुमला अस्पताल में चल रहा है.

  • शिक्षा का संदेश लेकर साइकिल से निकले मनोज पांडे, कर चुके हैं 1200 किमी की यात्रा

    हैदराबाद के मनोज पांडे (55 वर्ष) की साइकिल यात्रा रोमांच, मुश्किल और उत्साह से भरा हुआ है. श्री पांडेय बच्चों को बेहतर शिक्षा मिले, इस संदेश को लेकर साइकिल यात्रा पर निकले हैं. हैदराबाद से शुरू यात्रा तेलंगाना, महाराष्ट्र व छत्तीसगढ़ राज्य में संपन्न हो चुका है. अब श्री पांडे छत्तीसगढ़ राज्य से होते हुए गुमला के रास्ते झारखंड राज्य में प्रवेश किये हैं.

  • जयंती पर विशेष : जमींदारी प्रथा के खिलाफ लड़ने वाले शहीद तेलंगा खड़िया गुमनाम

    देश की आजादी के लिए जान देने वाले कई वीर शहीद आज भी गुमनाम हैं. इन्हीं में गुमला जिले के सिसई प्रखंड स्थित मुरगू गांव के वीर शहीद तेलंगा खड़िया हैं. इनकी वीरता की गाथा आज गुमला तक ही सिमट कर रही गयी है. अंग्रेजों के जुल्मों सितम व जमींदारी प्रथा के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाले वीर शहीद तेलंगा खड़िया की कुरबानी जरूर चंद लोगों के जुबां पर है. लेकिन इन्होंने जो काम किया है. उसे भुलाया नहीं जा सकता है.

  • कृमि के नाश के लिए दवा अलबेंडाजोल खायें : डीसी

    राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के अवसर पर जिला स्वास्थ्य समिति गुमला के तत्वावधान में केंद्रीय विद्यालय गुमला में शुक्रवार को राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस का शुभारंभ हुआ. समारोह में उपस्थित विद्यालय के बच्चों को कृमि बीमारी के प्रति जागरूक किया गया. साथ ही कृमि (कीड़ा) की रोकथाम के लिए प्रत्येक छह माह में अलबेंडाजोल की दवा खाने के लिए प्रेरित किया गया.

  • हादसे में घायल युवक रात भर सड़क पर पड़ा रहा

    भरनो थाना के चट्टी पथ पर रायकेरा जंगल के पास सड़क किनारे बेसुध हालत में एक बाइक सवार गिरा पाया गया. सुबह ग्रामीणों की नजर पड़ने पर पुलिस को सूचना दी गयी.

  • गरीबी मिटाना कांग्रेस का लक्ष्य : गीताश्री

    कांग्रेस पार्टी की ओर से शुक्रवार को सिसई पंचायत के बस्ती में झंडा गड़ी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता पंचायत अध्यक्ष रब्बानी अंसारी ने की. पूर्व शिक्षा मंत्री गीताश्री उरांव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का लक्ष्य देश से गरीबी हटाना व समाज में हर तबके के सभी लोगों को उसका अधिकार दिलाना है.

  • मशीन का दिया प्रशिक्षण

    बीआरसी कार्यालय बसिया में शिक्षकों को लोकसभा चुनाव को लेकर वीवी पैट मशीन का प्रशिक्षण दिया गया.

  • वज्रपात से महिला झुलसी

    बिशुनपुर थाना क्षेत्र के चेड़ा गांव निवासी मोहरी देवी (60) वज्रपात की चपेट में आने से झुलस गयी. परिजनों ने उसे सीएचसी बिशुनपुर में भर्ती कराया,जहां प्राथमिक इलाज के बाद सदर अस्पताल गुमला भेज दिया गया.

  • वह आठ माह की गर्भवती पत्नी को जला कर मारने का आरोपी भेजा गया जेल

    गुमला थाना क्षेत्र के लांजी चौली गांव में गर्भवती सुनीता देवी को उसके ससुराल वालों ने छह फरवरी को जला कर मार डाला था. इस संबंध में मृतक के भाई बड़ेलाल साहू ने मृतका के ससुराल वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है, जिसमें उसने सुनीता के पति दिनेश साहू, देवर सिंटू साहू व सास गीता देवी को आरोपी बनाया है.

  • निरीक्षण में गायब थे चार स्कूल के चार शिक्षक

    बीडीओ पवन कुमार महतो ने भ्रमण कर विभिन्न स्कूलों में चल रहे पठन-पाठन की जानकारी ली. बीडीओ ने बताया कि राजकीय उत्क्रमित उवि जामडीह रामपुर के सहायक शिक्षक बैकुंठ भगत निरीक्षण के क्रम में अनुपस्थित पाये गये. इसी प्रकार मवि कोंसा की पारा शिक्षिका प्रतिमा देवी भी अनुपस्थित पायी गयी. उन्हें भी एक दिन का वेतन स्थगित करते हुए शो कॉज किया गया है.

  • छेड़खानी के बाद छात्रा ने की आत्‍महत्‍या, पिता ने किया थाने में दर्ज कराया एफआईआर

    गुमला शहर से सटे फसिया ढोढरीटोली गांव की छात्रा की मौत के मामले में उसके पिता ने गुमला थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया है. जिसमें उसने दो युवकों को आरोपी बनाया है. जिनमें बिशुनपुर प्रखंड के योगेश प्रजापति व गुमला के चीकू गुप्ता है. इन दोनों के प्रताड़ना से तंग आकर छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या की थी. वह इंटर की छात्रा थी और पंपापुर कॉलेज में पढ़ाई करती थी.

  • गर्भवती पत्नी को जलाकर मारने वाला पति गया जेल, देवर व सास फरार

    गुमला थाना क्षेत्र के लांजी चौली गांव में गर्भवती सुनीता देवी को उसके ससुराल वालों ने छह फरवरी को आग में जलाकर मार डाला था. इस संबंध में मृतक के भाई बड़ेलाल साहू ने मृतका के ससुराल वालों के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराया है. जिसमें उसने मृतक के पति दिनेश साहू, देवर सिंटू साहू व सास गीता देवी को आरोपी बनाया है.

  • गुमला : अक्सर छात्रा से करता था छेड़खानी, तंग आकर कर ली आत्महत्या

    गुमला : छेड़खानी से तंग आकर इंटर की छात्रा मेधा सिंह (17) ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. वह गुमला सदर थाना क्षेत्र के फसिया पोढ़ाटोली की रहनेवाली थी.

  • छेड़खानी से तंग आकर छात्रा ने की आत्महत्या

    छेड़खानी से तंग आकर इंटर की छात्रा मेघा सिंह (17 वर्षीया) ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. वह गुमला सदर थाना क्षेत्र के फसिया पोढ़ाटोली गांव निवासी प्रदीप सिंह की बेटी थी. मेघा पंपापुर कॉलेज (पालकोट) में इंटर की छात्रा थी. परिजनों के अनुसार, दो मनचले चीकू और योगेश अक्सर मेघा से छे

  • आपत्तिजनक बोर्ड लगा कर माहौल बिगाड़ने का प्रयास

    कुछ शरारती तत्वों ने गुमला का माहौल खराब करने का प्रयास किया. हालांकि शहर के पटेल चौक के समीप दो समाज के खिलाफ जिस फ्लैक्स बोर्ड पर आपत्तिजनक शब्द लिखे गये थे, उसे समय रहते पुलिस ने हटा दिया. इससे शरारती तत्वों के मंसूबे फेल हो गये. फ्लैक्स बोर्ड लगाने के खिलाफ में विश्व हिं

  • हत्या के आरोपी पिता को बेड में बांधा

    सदर थाना गुमला की पुलिस ने ढाई साल के मासूम बच्चे की हत्या करने के आरोपी पिता गंगू उरांव को सदर अस्पताल गुमला के मानसिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए बांध कर रखा है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा उसे कांके रांची भेजने की तैयारी में है. ज्ञात हो कि असनी नकटलीटोली के गंगू उरांव ने गत पांच फरवरी को अपने ढाई साल के पुत्र अमित उरांव की बलुआ से काट कर हत्या कर दी थी.

  • हत्या के आरोप में ग्राम अध्यक्ष गिरफ्तार

    थाना क्षेत्र के सर्पमुंडा गांव में हुई हत्या के मामले में सर्पमुंडा ग्राम अध्यक्ष समेत दो लोगों को जेल भेज दिया गया. मामले के एक आरोपी शरद बैगा ने सरेंडर किया था, जबकि हत्या का एक आरोपी अभी भी फरार है. पुलिस उसकी भी गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही है. ज्ञात हो कि मंगलवार को केरसई निवासी नंदकिशोर साव को सर्पमुंडा के ग्राम अध्यक्ष प्रफुल्ल मिंज ने प्रधानमंत्री आशीर्वाद योजना के लिए कागजात के साथ गांव बुलाया था.

  • युवाओं को लालच नहीं, तकनीकी प्रशिक्षण दें

    विकास भारती बिशुनपुर द्वारा गुरुवार को खैरीपाठ गांव में आदिम जनजाति युवा विकास सम्मेलन का आयोजन किया. मुख्य अतिथि विकास भारती के सचिव पद्मश्री अशोक भगत ने कहा कि युवाओं को कुछ लोग गुमराह कर लालच देकर अपनी राजनीतिक रोटी सेंकने का काम करते हैं.

  • तेली जतरा में 27 जोड़ो का होगा सामूहिक विवाह

    छोटानागपुरिया तेली उत्थान समाज ने 19वें तेली महाजतरा के लिए चयनित वर व कन्याओं की सूची जारी कर दी है. समाज ने 27 जोड़ी वर-वधू की सूची जारी की है.

  • नाबालिग से दुष्कर्म करनेवाले तीन को उम्रकैद

    गुमला के एडीजे-वन लोलार्क दुबे की अदालत ने नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले तीन लोगों को गुरुवार को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. इनमें डुमरी प्रखंड के सदान टोली निवासी समीर टोप्पो, बोलतोस मिंज व सतीश केरकेट्टा शामिल हैं. इन तीनों ने मिल कर नाबालिग के साथ गैंगरेप किया था. घटना के समय पीड़िता की उम्र 13 वर्ष थी. घटना वर्ष 2017 की है. डुमरी प्रखंड निवासी पीड़िता घटना के दिन अपने बैल को बांधने गयी हुई थी.

  • छेड़खानी से तंग आकर इंटर की छात्रा ने की आत्महत्या, दो दिन पूर्व युवकों ने जबरन खिलाया था नशीला पदार्थ

    गुमला सदर थाना स्थित फसिया पोढ़ाटोली गांव निवासी इंटर में पढ़ने वाली एक छात्रा ने छेड़खानी से तंग आकर आत्महत्या कर ली. परिजनों के अनुसार दो मनचले युवक लगातार लड़की से छेड़खानी करते थे. मंगलवार को युवकों ने लड़की को पकड़कर जबरन नशीला पदार्थ खिला दिया था. तब से छात्रा परेशान थी और बुधवार की देर रात अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली.

  • पार्क घुमाने के बहाने तीन दोस्तों को दिल्ली ले जाकर बेच दिया

    गुमला प्रखंड के फोरी गांव के तीन दोस्तों को मानव तस्कर ने दिल्ली ले जाकर बेच दिया है. दिल्ली के जिस ऑफिस में तीनों किशोरों को बेचा गया था, वहां से उन किशोरों को पुन: हिमाचल प्रदेश के तीन अलग-अलग स्थानों पर काम करने के लिए बेच दिया गया है. परिजनों के अनुसार, सिसई प्रखंड का मानव तस्कर बलि लोहरा तीनों किशोरों को पार्क घुमाने के बहाने दिल्ली ले गया.

  • कुसुमटोली में पुलिस ने नष्ट की पोस्ते की खेती, तीन गिरफ्तार

    कुरकुरा थाना क्षेत्र के कुसुमटोली में पिछले कई सालों से हो रही पोस्ते (अफीम) की खेती का कामडारा थाना की पुलिस ने पर्दाफाश किया है. पुलिस ने कुसुमटोली में लगभग 55 डिसमील जमीन पर लगी पोस्ते की फसल को नष्ट कर दिया. साथ ही लगभग 250 ग्राम अफीम और दो किग्रा डोडा बरामद किया है.

  • सुबह में कहा : मेरी जान को खतरा है दोपहर में हत्या कर दी

    गुमला थाना के असनी नवाटोली गांव में ढाई साल के बेटे अमित उरांव की हत्या करने वाले पिता गंगू उरांव को पुलिस ने गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेज दिया. मंगलवार को गंगू ने अपने बेटे की बलुवा से काट कर हत्या कर दी था. इसके बाद वह फरार हो गया था. बुधवार को पुलिस ने गुप्त सूचना पर गंगू को नवाटोली गांव से गिरफ्तार किया.

  • लेवी मांगने का आरोपी गिरफ्तार

    सदर थाना गुमला की पुलिस ने लेवी मांगने के आरोपी अंबोवा टोंगरीटोली निवासी 24 वर्षीय शहबाज अंसारी को मंगलवार की रात को गिरफ्तार किया है. आरोपी शहबाज ने गुमला शांतिनगर निवासी स्वर्गीय शिवनंदन प्रसाद साहू के पुत्र अनिल कुमार से एक लाख रुपये की लेवी मांगी थी. इस संबंध में अनिल ने गुमला थाना में आवेदन दिया था.

  • भक्षक बन गयी है भाजपा सरकार : प्रदीप बलमुचू

    पालकोट प्रखंड के गोबर सिल्ली चट्टान के काजू बगान में बुधवार को कांग्रेस पार्टी का बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ. मुख्य अतिथि पूर्व राज्य सभा सांसद प्रदीप कुमार बलमुचू ने कहा कि भाजपा सरकार हमारे भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है. रघुवर सरकार भूमि अधिग्रहण बिल में संशोधन कर अपने अधिकार में सारी जमीन ले ली है. जमीन पर से हमारा हक छिन गया है. भाजपा सरकार रक्षक नहीं, भक्षक बन गयी है.

  • पुलिस ने नष्ट की पोस्ते की खेती, तीन गिरफ्तार

    कुरकुरा थाना क्षेत्र के कुसुमटोली में पिछले कई सालों से हो रही पोस्ते (अफीम) की खेती का कामडारा थाना की पुलिस ने पर्दाफाश किया है. पुलिस ने कुसुमटोली में लगभग 55 डिसमील जमीन पर लगी पोस्ते की फसल को नष्ट कर दिया. साथ ही लगभग 250 ग्राम अफीम और दो किग्रा डोडा बरामद किया है.

  • सुबह में कहा : मेरी जान को खतरा है दोपहर में हत्या कर दी

    गुमला थाना के असनी नवाटोली गांव में ढाई साल के बेटे अमित उरांव की हत्या करने वाले पिता गंगू उरांव को पुलिस ने गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेज दिया. मंगलवार को गंगू ने अपने बेटे की बलुवा से काट कर हत्या कर दी था. इसके बाद वह फरार हो गया था. बुधवार को पुलिस ने गुप्त सूचना पर गंगू को नवाटोली गांव से गिरफ्तार किया. वह एक घर में छिपा हुआ था. एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने बताया कि आरोपी गंगू विक्षिप्त है, इसलिए उसने अपने बेटे की हत्या कर दी थी.

  • देश के विकास में जो टांग अड़ायेगा, वह टांग नहीं रहेगा

    भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के बैनर तले लोहरदगा, चतरा व पलामू लोकसभा क्षेत्र के युवा मोर्चा का विजय लक्ष्य युवा सम्मेलन बुधवार को गुमला के बख्तर साय मुंडल सिंह स्मृति भवन इंडोर स्टेडियम में हुआ. सम्मेलन में तीनों लोकसभा क्षेत्रों से हजारों की संख्या में युवा कार्यकर्ता शामिल हुए.

  • गुमला : गर्भवती की जल कर मौत, हत्या की आशंका

    गुमला : गुमला के लांजी गांव निवासी दिनेश की गर्भवती पत्नी सुनीता देवी (22 वर्ष) की जल जाने से मौत हो गयी. सुनीता की हत्या की आशंका व्यक्त की जा रही है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • मानव तस्कर ने पार्क घुमाने के बहाने तीन किशोरों को दिल्ली ले जाकर बेचा

    गुमला प्रखंड के फोरी गांव के तीन दोस्तों को मानव तस्कर ने दिल्ली ले जाकर बेच दिया है. दिल्ली के जिस ऑफिस में तीनों किशोरों को बेचा गया था. वहां से उन किशोरों को पुन: हिमाचल प्रदेश के तीन अलग-अलग स्थानों पर काम करने के लिए बेच दिया गया

  • ढाई साल के बेटे को बलि चढ़ा देने वाले निर्दयी पिता को पुलिस ने दबोचा

    गुमला थाना के असनी नवाटोली गांव में ढाई साल के बेटे अमित उरांव की हत्या करने वाले अंध-विश्वासी पिता गंगू उरांव को पुलिस ने गिरफतार कर बुधवार को जेल भेज दिया.

  • गुमला : फिल्मी अंदाज में डीलर से लेवी का पैसा लेने पहुंचे दो अपराधियों को पुलिस ने दबोचा

    गुमला के केओ कॉलेज के समीप से पुलिस ने फिल्मी अंदाज में दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है. ये दोनों अपराधी डीलर से लेवी का पैसा वसूलने पहुंचे थे. पुलिस ने पहले से सादे लिबास में घेराबंदी की.

  • गुमला बार एसोसिएशन चुनाव : नंदलाल अध्यक्ष व अनुपचंद्र सचिव बने

    बार एसोसिएशन गुमला का चुनाव के बाद शाम साढ़े बजे मतगणना संपन्न हुआ. नंदलाल दोबारा अध्यक्ष चुने गये. नंदलाल ने डीएन ओहदार को 46 वोट से हराया. नंदलाल को 110 वोट प्राप्त हुआ है. वहीं उपाध्यक्ष रविंद्र कुमार सिंह ने मदनमोहन मिश्रा को 87 वोट से हराया. रविंद्र 136 वोट प्राप्त हुआ है.

  • कामडारा में 55 डिसमिल खेत में अफीम की फसल नष्ट, दो किलो डोडा बरामद

    गुमला जिले के कामडारा ब्लॉक अंतर्गत कुरकुरा थाना क्षेत्र के कुसुमटोली में पिछले कई सालों से हो रहे अफीम की खेती का कामडारा थाना की पुलिस ने पर्दाफाश किया है. पुलिस ने कुसुमटोली में लगभग 55 डिसमील जमीन पर लगी अफीम के फसल को बरबाद कर दिया है.

  • गुमला : .....जब मां दुर्गा उराईन ने कहा, किसी भगत के कहने पर पति ने ढाई साल के बेटे को मेरे सामने काट डाला

    गुमला : गुमला में मंगलवार को एक अंधविश्वासी पिता गंगू उरांव ने अपने ढाई साल के बेटे अमित उरांव की बलुवा से काट कर हत्या कर दी. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया. ग्रामीणों के अनुसार, किसी भगत के कहने पर पिता ने बेटे की बलि दे दी

  • अंधविश्वासी पिता ने ओझा के कहने पर ढाई साल के बेटे की बलुवा से काटकर दे दी बलि

    गुमला में मंगलवार को एक अंधविश्वासी पिता ने अपने ढाई साल के बेटे की बलुवा से काटकर हत्या कर दी. एक दिन पहले सोमवार को बेटे का मुंडन किया और दूसरे दिन मंगलवार को हत्या कर दी. पहले गर्दन को काटा. फिर छाती, सिर व हाथ को काट दिया. घटना स्थल पर ही मासूम की मौत हो गयी. बेटे की हत्या करने के बाद आरोपी पिता गांव से फरार हो गया है.

  • दिन में जंगल से लकड़ी काटकर बेचते थे और शाम ढलते ही करते थे लूटपाट

    दिन के उजाले में जंगल से लकड़ी काटकर बाजार में बेचते थे और अहले सुबह व शाम ढलते ही व्यवसायियों से लूटपाट करते थे. यह मामला पालकोट ब्लॉक का है. इस मामले में पालकोट थाना की पुलिस ने लूटपाट जैसी घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को सोमवार को थाना क्षेत्र के बिलिंगबिरा रोड से पकड़ा है. पकड़े गये तीनों सदस्य कलेश खड़िया (25), दुर्गा नगेसिया (19) व सुकरा खड़िया (19) हैं.

  • गुमला : किसान की पत्थर से कूचकर हत्या करने वाले हत्यारे गिरफ्तार

    गुमला जिला के रायडीह थाना क्षेत्र स्थित रघुनाथपुर गांव के किसान सुबोध किंडो की पत्थर से कूचकर हत्या कर दी गयी. हत्या का कारण आपसी विवाद बताया जा रहा है. पुलिस जे जान से मारने वाले दो अभियुक्तों को त्वरित कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया है. मामले में स्वर्गीय सुबोध किंडो की पत्नी निमन झरिया किंडो ने रायडीह थाने में आरोपियों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

  • पिछले साल 241 सड़क दुर्घटना में 212 लोगों की जा चुकी है जान, इसबार सावधान रहें : उपायुक्‍त

    सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा की थीम पर गुमला जिले में 30वीं सड़क सुरक्षा सप्ताह का आगाज सोमवार को स्कूली विद्यार्थियों के जागरूकता रैली के साथ हुआ. गुमला शहर के नोट्रेडैम स्कूल, डीएवी स्कूल, स्टार डीपीएस स्कूल, संध्या रानी ऑक्सफोर्ड स्कूल, लुथेरान हाईस्कूल, संत पात्रिक स्कूल, संत इग्नासियुस स्कूल व केंद्रीय स्कूल के विद्यार्थियों ने सोमवार को अपने-अपने स्कूलों से गुमला शहर में जागरूकता रैली निकाली और लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया.

  • गुमला : आज से शहर से गांव तक चलेगा जागरूकता कार्यक्रम

    लोस चुनाव की तैयारी को लेकर इवीएम एवं वीवीपीएटी मशीन के बारे में मतदाताओं को जानकारी देने के लिए निर्वाचन विभाग द्वारा पूरे गुमला जिले में शहर से लेकर गांव तक (प्रखंड से लेकर पंचायत स्तर तक) प्रशिक्षण सह जागरूकता कार्यक्रम चलाया चलेगा. प्रशिक्षण सह जागरूकता कार्यक्रम के लिए निर्वाचन विभाग द्वारा विधानसभावार तिथि निर्धारित की गयी है.

  • गुमला : सीएम जनसंवाद में प्रतिनियोजन रद्द करने व वेतन रोकने की शिकायत की

    गुमला : लकवाग्रस्त शिक्षक दशरथ बड़ाइक का प्रतिनियोजन रद्द करने व वेतन रोकने की शिकायत सीएम जनसंवाद में की गयी है. यह शिकायत सामाजिक कार्यकर्ता पंकज कुमार ने की है. साथ ही सीएम जनसंवाद से मामले की जांच करा कर कार्रवाई करने की मांग की है.

  • गुमला : 51 वर्षो में नहीं हुई जमीन की बंदोबस्ती

    पालकोट प्रखंड स्थित बघिमा पंचायत के हंसदोन गांव निवासी रामकिशोर पाठक को वन विभाग से प्राप्त 2.03 एकड़ वन भूमि का 51 वर्षों से बंदोबस्ती नहीं हुआ है. जबकि श्री पाठक के पूर्वज से जमीन को बंदोबस्त करने का आदेश जारी है. लेकिन भूमि सुधार उपसमाहर्ता व अंचल कार्यालय पालकोट से तीन-तीन बार बंदोबस्ती अभिलेख गायब हो गया.

  • गुमला : तीन अपराधी लोडेड पिस्तौल के साथ गिरफ्तार

    गुमला : रंगदारी, लूटपाट और हत्या जैसी घटनाओं को अंजाम देनेवाले अंतर्राज्यीय गिरोह के तीन अपराधियों को बसिया अनुमंडल की पुलिस टीम ने कामडारा थाना अंतर्गत लौंगा जंगल से गिरफ्तार किया. गिरफ्तार लोगों में दो लोग बिहार से हैं, जबकि एक कामडारा थाना के गाड़ा का रहनेवाला है.

  • गुमला : जनजातीय छात्रों के लिए सरकार कार्य कर रही है

    केंद्रीय मंत्री सुदर्शन भगत ने कहा है कि केंद्र व राज्य सरकार मिल कर जनजातीय समाज के विकास के लिए कई स्तर पर काम कर रही है. जनजातीय छात्रों को बेहतर शिक्षा के साथ-साथ उन्हें रोजगार देने की दिशा में काफी तेज गति से काम हो रहा है. पूरे देश में बीस हजार से अधिक की आबादी वाले प्रखंड में एकलव्य विद्यालय खोलने का निर्णय हमारे मंत्रालय द्वारा