• महिला सुरक्षा को ले मौन जुलूस

    महिला सुरक्षा को ले ''रन फोर वुमेन सेफ्टी'' के तहत गुरुवार को द लैंगवैज प्वाइंट के छात्र-छात्राओं ने मौन जुलूस निकाला. जेसी बोस रोड से निकला यह जुलूस शहरी क्षेत्र के बरगंडा, कालीबाड़ी चौक, जेपी चौक होते हुए झंडा मैदान के समीप पहुंचा. इस दौरान पूरे रास्ते छात्र-छात्राओं ने मुंह में काली पट्टी बांध कर शांतिपूर्ण तरीके से पैदल मार्च किया.

  • आरा मशीन, डीजल इंजन व लकड़ी जब्त

    डुमरी थाना क्षेत्र की ससरखों पंचायत के नुरंगो गांव में गुरुवार को वन विभाग ने अवैध आरा मिल में छापामारी की. आरा मशीन, डीजल इंजन सहित 50 हजार रुपये मूल्य की लकड़ी जब्त की. छापामारी टीम का नेतृत्व डुमरी रेंजर राजीव रंजन कुमार कर रहे थे. टीम में प्रभारी वनपाल रोहित पानुरी सहित वनरक्षी शामिल थे.

  • फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट, प्राथमिकी दर्ज

    फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करनेवाले के खिलाफ नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. यह प्राथमिकी भंडारीडीह निवासी मो आफाक नौशाद के आवेदन पर दर्ज की गयी है. दर्ज प्राथमिकी में फेसबुक यूजर नीतेश कुमार वर्णवाल को नामजद किया गया है. थाना को दिये आवेदन में आफाक ने कहा है कि नीतेश लगातार आपत्तिजनक पोस्ट कर रहा है, जिससे लोगों की भावना को ठेस पहुंच रही है.

  • एक के बाद एक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं बाइक सवार अपराधी

    जिले में बाइक पर सवार अपराधी एक के बाद एक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. कहीं राहगीरों से छिनतई की जा रही है तो कहीं रिवाल्वर की नोंक पर लूटपाट हो रही है. हाल के दिनों में जमुआ, नवडीहा, हीरोडीह व बेंगाबाद थाना इलाके में इस तरह की घटनाएं देखने को मिली हैं.

  • झारखंड की तकदीर और तस्वीर संवारेगा यह चुनाव

    भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि यह चुनाव झारखंड की तकदीर व तस्वीर संवारने के लिए है. चुनाव आते ही विपक्षी पार्टियों के लोग बड़े-बड़े वादे करने लगते हैं. वैसे लोगों को सबक सिखाने के लिए जनता को संकल्प लेना होगा. ये बातें उन्होंने गुरुवार को जमुआ के इंदिरा गांधी मैदान में भाजपा की विजय संकल्प जनसभा में कहीं.

  • भाजपा व झाविमो दोनों किसान व मजदूर विरोधी

    भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि झारखंड में भय, भूख व भ्रष्टाचार का बोलबाला है. भाजपा शासनकाल में चहुंओर भय का माहौल है. बेगुनाहों को पीट-पीटकर मार दिया जा रहा है. इस राज्य में भूख से लोगों की मौत हो रही है. गरीबों को राशन नहीं मिल रहा है.

  • 18 साल तक राज किया, अब 40 साल से इस सीट के लिए तरस रही कांग्रेस, जानें जमुआ विधानसभा क्षेत्र का लेखा-जोखा

    गिरिडीह : जमुआ विधानसभा क्षेत्र में 1962 के बाद लगभग 18 वर्षों तक कांग्रेस का दबदबा रहा. इस सीट पर 1967, 1969 और 1980 में कांग्रेस की जीत हुई. 1969 में जीतने के बाद कांग्रेस के सदानंद प्रसाद बिहार सरकार में राज्य मंत्री रहे. उन दिनों इलाके में कई विकास के कार्य भी किये गये. इसके बाद 1972 और 1977 के चुनाव में लगातार कांग्रेस की हार हुई.

  • विस्फोटक जब्ती मामले में दो को जेल

    गांडेय के करमाटांड़ व द्वारपहरी गांव में संचालित पत्थर खदान तथा क्रशर में मंगलवार की शाम की गयी छापेमारी में भारी मात्रा में बरामद किये गये विस्फोटक मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. दर्ज प्राथमिकी में खदान के मालिक कोडरमा जिले के डोमचांच थाना इलाके के महात्वानिया महुआ गांव निवासी राजेंद्र मेहता व

  • करंट लगने से बिजली मिस्त्री झुलसा

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लखारी में करंट लगने से बुधवार को एक युवक घायल हो गया है. घायल रंजीत यादव बेंगाबाद थाना क्षेत्र के बड़ियाबाद का निवासी है. वह प्राइवेट बिजली मिस्त्री है. आज वह लखारी में 11 हजार वोल्ट का तार बदल रहा था. इसके लिए क्षेत्र की बिजली कटवायी गयी थी.

  • नाबालिग की मौत मामले का नहीं हुआ खुलासा

    बुढ़ई मेला देखकर घर लौटने के मात्र आधा घंटे बाद एक नाबालिग की संदेहास्पद स्थिति में मौत की गुत्थी दो दिन बाद भी नहीं सुलझ पायी है. पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई के साथ उसके मोबाइल के काॅल डिटेल को भी खंगाल रही है. इधर मृतका के परिजनों ने बेंगाबाद थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है.

  • पति ने पत्नी का गला घोंटा दहेज हत्या का लगाया आरोप

    पूर्वी टुंडी थाना क्षेत्र की रघुनाथपुर पंचायत अंतर्गत केसीडीह गांव में मंगलवार की रात शराब के नशे में धुत दिनेश भोक्ता ने अपनी पत्नी कलावती देवी (25) की गला दबाकर हत्या कर दी. हत्या के बाद से ही आरोपी समेत परिवार के सभी सदस्य घर से फरार हैं. मृतका के पिता कोका सूझर ने दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर पुत्री की हत्या करने का आरोप लगाते हुए पूर्वी टुंडी थाना में मामला दर्ज कराया है, हालांकि हत्या का कारण पति का शकमिजाजी होना बताया जा रहा है.

  • झामुमो के वर्चस्व को तोड़ने की है चुनौती यहां से अब तक नहीं जीत सकी है भाजपा, जानें डुमरी विधानसभा क्षेत्र का लेखा-जोखा

    गिरिडीह : डुमरी विधानसभा सीट पर झामुमो का किला ध्वस्त करना दूसरी पार्टियों के लिए चुनौती है. भाजपा इस सीट से तीन बार अपना दांव लगा चुकी है, लेकिन एक बार भी जीत नहीं मिली. भाजपा को इस सीट पर कई चुनावों में जदयू से गठबंधन कर चुनाव लड़ना पड़ा है. 1972 में अस्तित्व में आते ही इस क्षेत्र में झामुमो सक्रिय हो गया और पहली बार 1980 में इस सीट पर झामुमो के टिकट से शिवा महतो ने जीत दर्ज की.

  • 2000 पीस डेटोनेटर और 2500 पीस जिलेटीन बरामद

    पत्थर माइंस व क्रशर में अवैध रूप से विस्फोटक रखे जाने की सूचना पर मंगलवार की शाम को करमाटांड़ में छापेमारी की गयी. सदर एसडीपीओ कुमार गौरव व जिला खनन पदाधिकारी सतीश कुमार नायक की अगुआई में की गयी छापेमारी में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है.

  • मेला घूमकर लौटी नाबालिग फिर घर में लगा ली फांसी

    मेला घूमने सोमवार को घर से निकली एक 16 वर्षीय लड़की मंगलवार की सुबह घर पहुंची, फिर कुछ देर बाद उसने कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी. घटना से इलाके में सनसनी फैल गयी. सूचना पर एसडीपीओ कुमार गौरव, बेंगाबाद थाना प्रभारी प्रशांत कुमार दलबल के साथ पहुंचे और परिजनों से पूछताछ के बाद शव काे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • डॉक्टर प्रियंका के हत्यारों को फांसी दो

    हैदराबाद की डॉ प्रियंका रेड्डी के साथ पिछले दिनों गैंगरेप के बाद हत्या और रांची में गैंगरेप की घटना खिलाफ गिरिडीह में भी आक्रोश है. यहां के लोगों ने हत्यारों को फांसी देने की मांग की है. पांडेयडीह स्थित प्रकाश पुंज पब्लिक स्कूल के बच्चों ने सोमवार को स्कूल से मौन जुलूस निकाला.

  • घायल महिला ने दम तोड़ा

    तीन दिनों पूर्व सड़क दुर्घटना में घायल कसमार थाना क्षेत्र के ओरमो निवासी चरकी देवी की मौत रविवार को रात को रिम्स में हो गयी. दोपहर उनका शव गांव पहुंचा. शव पहुंचते ही परिजनों के चित्कार से पूरा गांव गम में डूब गया. जानकारी के अनुसार चरकी देवी अपने पति राजकिशो

  • बेहतर प्रदर्शन करने वाले बच्चे पुरस्कृत

    मारवाड़ी युवा मंच की प्रेरणा शाखा की ओर से सोमवार को शीतलपुर स्थित उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय में बच्चों के बीच कई प्रतियोगिताएं आयोजित की गयी. प्रेरणा शाखा की अध्यक्ष कविता राजगढ़िया के नेतृत्व में आयोजित प्रतियोगिताओं में कई स्कूली बच्चों ने भाग लिया.

  • झारखंड से गरीबी व बेरोजगारी दूर करने की लड़ाई : बाबूलाल

    बिरनी (गिरिडीह) : डबल इंजन की सरकार की गलत नीतियों के कारण राज्य में दर्जनों लोग भूख से मरे और दर्जनों किसानों ने आत्महत्या कर ली. ढाई लाख से अधिक गरीबों की पेंशन बंद कर दी गयी और जब वजह पूछा गया तो बताया गया कि आधार लिंक नहीं रहने के कारण पेंशन बंद हुई.

  • गिरिडीह विधानसभा : ट्रेड यूनियनों के साथ खत्म हो गया सीपीआइ और कांग्रेस का दबदबा, 90 के बाद वापसी नहीं

    समय के साथ गिरिडीह विधानसभा क्षेत्र की राजनीतिक फिजा भी तेजी से बदल गयी. माइका और कोयला के लिए चर्चित गिरिडीह में ट्रेड यूनियन की गतिविधियां काफी तेज थीं. माइका और कोयला उद्योग के मृतप्राय होने के साथ ही ट्रेड यूनियनों का वर्चस्व काफी कम हो गया और इसी के साथ ही सीपीआइ और कांग्रेस पार्टी का दबदबा भी यहां खत्म हो गया. वहीं उद्योगों के बंद होने का असर यहां की आर्थिक गतिविधियों पर भी पड़ा.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : नक्सलियों ने जगह-जगह चिपकाया पोस्टर, वोट बहिष्कार को लेकर जगह-जगह टांगा बैनर

    गिरिडीह : नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने गांव से शहर तक शनिवार की रात में पोस्टरबाजी कर वोट बहिष्कार करने की बात कही है. जगह-जगह बैनर टांगकर पर्चा भी फेंका गया है. पोस्टरबाजी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बनियाडीह, 7 नंबर, कोपा तथा शहरी क्षेत्र के कोलडीहा में की गयी. इसके अलावा पीरटांड़ थाना इलाके के भलुआपहाड़ी, खुखरा थाना इलाके के विभिन्न स्थानों और डुमरी थाना इलाके में भी पोस्टरबाजी कर नक्सलियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करायी है. पोस्टरबाजी शनिवार की रात की गयी. सुबह में पोस्टर-बैनर पर पुलिस की नजर पड़ी. जिसके बाद पुलिस की टीम ने अधिकांश स्थानों पर पोस्टर को उखाड़ दिया. पोस्टर व बैनर में वोट बाहिष्कार करने व साम्यवादी व्यवस्था कायम करने की बात कही गयी है.

  • गिरिडीह : झामुमो नेता ने साइबर थाना में की शिकायत

    गिरिडीह : झामुमो जिलाध्यक्ष संजय सिंह ने दो लोगों के खिलाफ साइबर थाना में शिकायत की है. इनके खिलाफ सोशल मीडिया पर झामुमो के विरुद्ध भ्रामक खबर फैलाने का आरोप है. साइबर थाना पुलिस ने आवेदन की इंट्री कर मामले की जांच शुरू कर दी है. शिकायत में टिकोडीह निवासी किशोर साव व महावीर गली निवासी विजेंद्र यादव पर आरोप लगाया गया है.

  • कामरेड महेंद्र सिंह ने लगायी थी हैट्रिक माले के गढ़ में भाजपा ने की थी सेंधमारी, जानें बगोदर विधानसभा क्षेत्र का लेखा-जोखा

    गिरिडीह : बगोदर विधानसभा क्षेत्र में 1985 के बाद लाल झंडे का दबदबा रहा है. 2014 तक किसी यहां से अन्य दल को प्रतिनिधित्व करने का मौका ही नहीं मिला.

  • पांच विधानसभा क्षेत्रों में 68 प्रत्याशी मैदान में

    चौथे चरण के चुनाव को ले गिरिडीह जिला के पांच विधान सभा क्षेत्रों से प्रत्याशियों के नामांकन की स्क्रूटनी शनिवार को हुई. इसमें 14 प्रत्याशियों का नामांकन रद्द कर दिया गया.

  • पोक्सो एक्ट में दोषी को 10 वर्ष का कारावास

    पोक्सो एक्ट के विशेष न्यायाधीश रामबाबू गुप्ता की अदालत ने शनिवार को पोक्सो एक्ट (4) व धारा 366ए आइपीसी में दोषी पाते हुए बगोदर थाना क्षेत्र के मंझलाडीह निवासी दिनेश राणा को दस-दस वर्ष की सजा सुनायी है. साथ ही अदालत ने दोनों धाराओं में पांच-पांच हजार का जुर्माना भी किया.

  • बंद मिले दो स्कूल, शिक्षकों को शो-कॉज

    डीएसइ अरविंद कुमार के औचक निरीक्षण में दो स्कूल बंद पाये गये हैं. जमुआ प्रखंड अंतर्गत श्यामसिंह नावाडीह उत्क्रमित मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक समेत चार शिक्षकों को शो कॉज किया है. इसी प्रकार इसी प्रखंड के कुसैया उत्क्रमित मध्य विद्यालय भी बंद पाया गया.

  • सड़क दुर्घटना में बुजुर्ग की मौत

    पीरटांड़ थाना अंतर्गत चिरकी बाजार में शनिवार की सुबह सड़क दुर्घटना में स्थानीय रामचंद्र साव(75) की मौत हो गयी. वह सुबह सड़क पर टहल रहे थे. इसी बीच किसी अज्ञात वाहन ने उन्हें धक्का मार दिया, जिससे वह सड़क पर गिरकर घायल हो गये. इसके बाद परिजन उन्हें इलाज के लिए धनबाद ले जाने लगे.

  • 10 दिनों से लापता व्यवसायी का गाजियाबाद में चला पता

    शहर के सहाय मार्केट में संचालित कृष्णा म्यूजिकल स्टोर के मालिक राजेश कुमार उर्फ गुड्डू रहस्यमय ढंग से पिछले दस दिनों से लापता है. इस संबंध में राजेश कुमार की पत्नी नमिता देवी ने नगर थाना में शिकायत की है. शिकायत में नमिता देवी ने कहा है कि उनके पति टीवी, फ्रिज, वाशिंग मशीन की बिक्री करते हैं.

  • छह विधायक दे चुकी कांग्रेस अब जीत के लिए तरस रही, बाबूलाल ने बढ़ायी तपिश, जानें धनवार विधानसभा क्षेत्र का लेखा-जोखा

    गिरिडीह : माइका के लिए प्रसिद्ध धनवार विधानसभा क्षेत्र आज भी शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र में पिछड़ा हुआ है. छह-छह बार विधानसभा के चुनाव में जीत दर्ज करने वाली कांग्रेस आज यहां से विधायक देने को तरस गयी है. पहली बार कांग्रेस के पुनीत राय ने वर्ष 1952 के चुनाव में जीत दर्ज की थी. इसके बाद 1967, 1969, 1972, 1980 और 1990 में यहां कांग्रेस का कब्जा रहा. कांग्रेस की इस पारंपरिक सीट पर भगवा और लाल झंडा ने कब्जा ले लिया है. पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के यहां से खड़ा हो जाने के कारण यह सीट हॉट हो गयी है.

  • हादसे में किशोर की मौत, पुलिस पर पथराव

    जमुआ-कोडरमा मुख्य मार्ग पर हीरोडीह थाना क्षेत्र के रेंबा मोड़ के पास गुरुवार को मालवाहक टेलर की चपेट में आने से बाइक सवार बबलू यादव(14) की मौत हो गयी. बाइक चला रहा खैरोन निवासी उसका चाचा ठाकुर यादव गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम कर दी. वार्ता के लिए पहुंचे पुलिस पर प

  • अवैध संबंध के शक में युवक की हत्या की रची गयी थी साजिश

    बिरनी पुलिस ने जिन अपराधियों को कट्टा के साथ पकड़ा थे वे हत्या की योजना तैयार कर इलाके में पहुंचे थे. उनकी मंशा एक युवक की हत्या करने की थी. इसे लेकर पूरा जाल बिछा दिया गया था, लेकिन इसकी जानकारी पुलिस को लग गयी और पकड़े गये. यह जानकारी गुरुवार की शाम पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस वार्ता में एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने दी.

  • साइबर अपराध मामले में दो संदिग्ध गिरफ्तार

    साइबर क्राइम के मामले में गांडेय पुलिस ने बुधवार को छापेमारी कर दो संदिग्ध को पकड़ा है. पुलिस ने दोनों युवकों के पास से तीन बाइक, मोबाइल समेत कई अन्य सामग्री बरामद की है.

  • जलने से महिला की मौत

    अहिल्यापुर थाना इलाके के कोयरीडीह गांव में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति में जलने से मौत हो गयी. मृतका कोयरीडीह निवासी हनीफ मियां की 35 वर्षीय पत्नी गुलशन बीबी है. उसकी मौत बुधवार को ही हो गयी थी. इसकी जानकारी मायकेवालों को गुरुवार को लगी.

  • 18 लाख के गबन मामले में निवर्तमान मैनेजर पर केस

    दी गिरिडीह सेेट्रल को-ऑपरेटिव बैंक गिरिडीह शाखा के निवर्तमान प्रबंधक, निवर्तमान सहायक प्रबंधक व एक रोकड़िया के खिलाफ 18 लाख रुपये गबन का आरोप लगा है. इसे लेकर बुधवार को नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. यह प्राथमिकी बेंगाबाद थाना क्षेत्र के गादी निवासी भीमलाल सोनार के आवेदन पर दर्ज की गयी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • शिवम फैक्ट्री में चोरी करनेवाला पकड़ाया, पूछताछ में उगला राज

    मुफस्सिल पुलिस ने फैक्ट्री में चोरी की घटना को अंजाम देनेवाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया आरोपी धनबाद के टुंडी थाना इलाके के संग्रामडीह का रहनेवाला सुनील कुमार मिस्त्री है. सुनील को मंगलवार की रात उदनाबाद से गिरफ्तार किया गया. पकड़े गये आरोपी के पास से पुलिस ने चोरी का सामान भी बरामद किया है.

  • कोयला कारोबारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

    कोयला के अवैध धंधे से जुड़े चरघरा के कारोबारी दामोदर प्रसाद वर्मा के खिलाफ बेंगाबाद थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. एसआइ विनोदकुमार ठाकुर के आवेदन पर थाना में कांड संख्या 556/19 दर्ज करते हुए पुलिस अवैध धंधेबाजों की धर पकड़ में जुट गयी है.

  • पेड़ से झूलता मिला युवक का शव, हत्या की आशंका

    गावां थाना अंतर्गत गदर पंचायत के डोंगहरिया गांव से लगभग एक किमी दूर जंगल में एक युवक का शव पेड़ से झूलता मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. मृतक की शिनाख्त डोंगहरिया निवासी सहदेव यादव के पुत्र सुभाष कुमार यादव (29 वर्ष) के रूप में की गयी है. परिजनों के अनुसार सुभाष छठ पूजा में घर आया था और पारण के बाद अचानक गायब हो गया था.

  • कमल फूल छपी साड़ी बांटी भाजपा जिलाध्यक्ष पर केस

    वोटरों को कमल फूल प्रिंटेड साड़ी बांटे जाने को लेकर भाजपा जिलाध्यक्ष के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की प्राथमिकी दर्ज की गयी है. बताया जाता है कि साड़ी बांटने की तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद एफएसटी उड़नदस्ता टीम के दंडाधिकारी सुभाष चंद्र चौधरी व सरिया एसआइ कि

  • व्यवहार न्यायालय परिसर को प्लास्टिक मुक्त करने की घोषणा

    व्यवहार न्यायालय परिसर को प्लास्टिक मुक्त करने की घोषणा की गयी, जिसमें एक माह तक जागरूकता कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को बताया जायेगा कि प्लास्टिक हमारे के लिए कितना खतरनाक है.

  • हादसे में घायल युवक ने तोड़ा दम

    सोमवार को गिरिडीह-टुंडी पथ पर ताराटांड़ थाना क्षेत्र के बुटबरिया में सड़क हादसे में घायल युवक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. मंगलवार को पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया. पोस्टमार्टम के पूर्व नगर थाना पुलिस ने फर्द बयान दर्ज किया. फर्द बयान मृतक के मामा धनबाद जिले के गोविंदपुर थाना क्षेत्र के बरियो के मुनीलाल मिर्धा ने दर्ज कराया है.

  • बैठक में पेंशनधारियों ने उठाये कई सवाल

    जिला स्तरीय बैंकर्स समिति की बैठक मंगलवार को एलडीएम कार्यालय में हुई. अध्यक्षता एलडीएम रवींद्र कुमार सिंह ने की. बैठक में झारखंड पेंशनर्स कल्याण समाज के प्रतिनिधियों ने चित्तरडीह पीएनबी शाखा से जुड़ी पारिवारिक पेंशनधारी जानकी देवी के अतिरिक्त पेंशन भुगतान का मामला उठाया.

  • युवक के साथ मारपीट चाचा पर आरोप

    नगर थाना क्षेत्र के भंडारीडीह न्यू रोड गली नंबर एक में मंगलवार की सुबह में एक पक्ष से मो़ वासिफ अंसारी घायल हुआ है. उसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. नगर पुलिस ने उसका फर्द बयान दर्ज किया है. फर्द बयान में मो़ वासिफ का कहना है कि सुबह साढ़े छह बजे उसके घर का दरवाजा खुला था और वह सोया हुआ था.

  • बिरनी : चालक की सूझबूझ से लुटने से बच गये राहगीर

    बिरनी : लूट के उद्देश्य से अपराधियों ने एक कार पर हमला बोल दिया. हालांकि, चालक की सूझबूझ व समय पर पुलिस के पहुंचने से अपराधी अपनी मंशा में कामयाब नहीं हो सके. घटना रविवार की रात 11 बजे की है. बिरनी थाना इलाके के भरकट्टा तुलाडीह निवासी जीतेंद्र कुमार सेठ उर्फ छोटी तर्वे रविवार की रात को बलिया निवासी मनोहर राम के पुत्र के शादी समारोह में शामिल होने के लिए गिरिडीह आये थे. रात 10 बजे वह अपनी मारुति कार पर सवार होकर सपरिवार घर लौट रहे थे. इसी बीच लेदा मोड़ के पास से हुंडई आई 20 कार पर सवार अपराधियों ने उनके वाहन का पीछा करना शुरू कर दिया.

  • गिरिडीह : पति की हत्या के आरोप में पत्नी को उम्र कैद

    गिरिडीह : जिला जज प्रथम रामबाबू गुप्ता की अदालत ने सोमवार को पति रघु ठाकुर की हत्या के मामले में पत्नी बेबी देवी को दोषी पाकर आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. साथ ही 10 हजार रुपये का जुर्माना भी किया है. इसके अलावा सात वर्ष की सजा व पांच हजार का जुर्माना भी किया. अदालत ने कहा कि सभी सजाएं साथ-साथ चलेंगी.

  • मधुबन : सुबल सागर महाराज ने की परिक्रमा

    मधुबन : मधुबन से सोमवार की सुबह गाजे-बाजे के साथ सुबल सागर महाराज सकल संघ जयकारा लगाते पारसनाथ पर्वत की परिक्रमा के लिए पैदल निकले. संघपति अशोक कुमार हुम्मड मुंबई परिवार द्वारा निकाली गयी इस परिक्रमा में मुनिश्री के साथ भुपेंद्र भाई व मनीष जैन ने सपरिवार भाग लिया. महाराजश्री व सकल संघ पैदल परिक्रमा करते हुए सीधे निमियाघाट जैन मंदिर पहुंचे और प्रभु की सेवा पूजा व आरती की. इस दौरान मुनिश्री का आहारचर्या कराया गया.

  • सरिया : माले के विनोद सिंह के पास 7360 रुपये नगद, रांची में है मामला दर्ज

    सरिया : बगोदर सीट से सोमवार को भाकपा माले प्रत्याशी विनोद कुमार सिंह ने नामांकन किया. 7360 रुपये नकद, नौ लाख की जमीन नामांकन पर्चा के अनुसार विनोद कुमार सिंह के खिलाफ रांची के कोतवाली थाना में वर्ष 2012 और बिरनी थाना में वर्ष 2012 में नाजायज मजमा लगाने के अलग-अलग मामला दर्ज हैं. दोनों मामले न्यायालय में लंबित है. उनके पास नकदी 7360 रुपये हैं. जबकि उनके एसबीआइ के खाते में 29 हजार 291 रुपये, बीओआइ के चुनाव बैंक खाते में 91 हजार रुपये जमा हैं. उनकी पत्नी के पास 17 हजार 500 रुपये नकद व एसबीआइ के खाते में 1800 रुपये जमा है.

  • संविधान दिवस आज : गिरिडीह में है भारतीय संविधान की मूल प्रति

    गिरिडीह : भारतीय संविधान की मूल प्रति गिरिडीह में है. यह गौरव गिरिडीह को पिछले कई वर्षों से प्राप्त है. मिली जानकारी के अनुसार, पूरे झारखंड में संविधान की एक मात्र मूल प्रति गिरिडीह के केंद्रीय पुस्तकालय में रखी हुई है.

  • चार नक्सलियों को दो से 10 वर्ष की सजा

    जिला जज चतुर्थ ध्रुव चंद्र मिश्रा की अदालत ने सोमवार को 17 सीएलए एक्ट समेत अन्य मामलों में दोषी पाकर चार नक्सलियों को विभिन्न धाराओं में दो से 10 वर्ष तक की सजा सुनायी है. नक्सली संगठन के सदस्य छोटू दास, जानकी तुरी, मुंशी तुरी व जगदीश तुरी को सजा मिली है.

  • कोलकाता से पकड़ाया पेट्रोल पंप में लूट का मास्टरमाइंड, स्कॉिर्पयो जब्त

    बिरनी थाना इलाके के भरकट्टा स्थित प्रेरणा किसान सेवा केंद्र नामक पेट्रोल पंप लूटकांड के मास्टरमाइंड को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पकड़ा गया अपराधी दीपक वर्मा उर्फ रिंकू यादव है. रिंकू को रविवार की रात बिरनी पुलिस ने कोलकाता से पकड़ा है. वहीं जिस स्काॅर्पियो का इस्तेमाल इस लूट में किया गया था

  • चोरी की बाइक खरीद-बिक्री के दो आरोपी भेजे गये जेल

    चोरी की बाइक खरीद बिक्री करने के दो आरोपियों को बेंगाबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर सोमवार को गिरिडीह जेल भेज दिया. मामला बेंगाबाद थाना कांड संख्या 500/19 से संबंधित है. बताया जाता है कि फुरसोडीह निवासी राकेश कुमार दुर्गा पूजा के समय ससुराल जाने के लिए हाडोडीह के एक दोस्त की बाइक लेकर अपने घर फु

  • नावाडीह में जांच के दौरान बाइक की डिक्की से 1,25,200 रुपये बरामद

    डुमरी नावाडीह मुख्य पथ पर जांच के दौरान पुलिस ने बाइक की डिक्‍की से 1 लाख 25 हजार दो सौ रुपये बरामद किये हैं. अस्थायी बैरियर में सोमवार देर शाम पुलिस ने फाईनेंस कंपनी के दो बाइक सवार युवकों से एक लाख पच्चीस हजार दो सौ रुपये जब्त किये. जब्त रुपये को नावाडीह सीओ अंगारनाथ स्वर्णकार की उपस्थिति में गिनती कर पुलिस ने मालखाना में जब्त कर लिया है.

  • गिरिडीह से चुन्नूकांत, टुंडी से डॉ सबा झाविमो प्रत्याशी

    झाविमो ने 15 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. इसके साथ ही झाविमो द्वारा अब तक 81 में 77 सीटों पर प्रत्याशी दे दिया गया है. झाविमो कार्यालय में पार्टी के विनोद शर्मा व सुनीता सिंह ने लिस्ट जारी की.

  • पतंग उड़ाने में छत से गिरी बच्ची, घायल

    छत पर अन्य बच्चों के साथ पतंग उड़ा रही 11 वर्षीय बच्ची छत से नीचे गिर कर घायल हो गयी . उसे बेंगाबाद के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना बेंगाबाद बाजार की है.

  • बराती व मुहल्ले के युवकों में मारपीट, चार घायल

    मामूली बहस के बाद बराती व मुहल्ले के युवक आपस में भिड़ गये. बात बढ़ते-बढ़ते मारपीट तक जा पहुंची. मारपीट में चार लोग घायल हो गये. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत करवाया. घटना गुरुवार की रात नगर थाना क्षेत्र के बरमसिया में घटी. बताया जाता है कि गावां से बरात शहर के बरमसिया स्थित वर्णवाल धर्मशाला आयी थी.

  • पीएम आवास मामले में गिरिडीह छठे नंबर पर

    प्रधानमंत्री आवास योजना के मामले में बोकारो राज्य का सिरमौर बना है, वहीं गिरिडीह छठे स्थान पर है. राज्य सरकार की ओर से जारी परफॉरमेंस इंडेक्स में जिला राज्य प्रधानमंत्री आवास योजना में नंबर एक स्थान हासिल किया है. 94.42 अंक के साथ जिला को यह उपलब्धि हासिल हुई है.

  • गिरिडीह जिले की पांच विस सीटों पर नामांकन आज से

    झारखंड विधानसभा चुनाव के चौथे चरण की अधिसूचना 22 नवंबर को जारी की जायेगी. इस चरण में कुल 15 विधानसभाओं में चुनाव होगा. शुक्रवार को चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद

  • बोलेरो की टक्कर से बुलेट सवार चार युवकों की मौत

    जमुआ-कोडरमा मुख्य मार्ग पर हीरोडीह थाना क्षेत्र के धुरैता चौक के पास गुरुवार को बोलेरो के धक्के से एक ही बुलेट पर सवार चार युवकों की मौत हो गयी. घटना सुबह 10.30 बजे की है.

  • प्रशासन ने बरामद डेढ़ लाख रुपये किये वापस

    विधानसभा चुनाव को ले बीते 18 नवंबर को स्टेटिक मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के लक्षुडीह के पास जब्त 1.50 लाख रुपये संबंधित व्यक्ति को लौटा दिये गये. गुरुवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश पर डीडीसी मुकुंद दास, जिला कोषागार पदाधिकारी संजय प्रसाद, बीडीओ हरि उरांव समेत गठित टीम के अन्य सदस्यों ने जांच की.

  • हत्या और प्रताड़ना मामले में दो गिरफ्तार, गये जेल

    बिरनी पुलिस ने हत्या के मामले में पंदनाकला निवासी भीम यादव को गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया है. थाना प्रभारी अर्जुन मिश्रा ने बताया कि भीम यादव ने पंदनाकला निवासी अर्जुन यादव की हत्या गर्दन मरोड़कर किये जाने की बात स्वीकारी थी. पुलिस ने बताया कि विगत 17 नवंबर की रात मोहन यादव के घर में शादी समारोह था.

  • फरार अभियुक्तों के घर कुर्की-जब्ती

    वन भूमि के अतिक्रमण मामले में गुरुवार को फरार चल रहे अभियुक्तों के घरों की पुलिस ने कुर्की -जब्ती की. यह कार्रवाई बेंगाबाद थाना के एएसआइ अरुण कुमार पांडेय के नेतृत्व में पुलिस ने की. एएसआइ श्री पांडेय ने बताया कि खंडोली के बगल स्थित शहरपुरा गांव में वन भूमि पर अतिक्रमण कर घर बनाने वाले पांच लोगों के विरुद्ध तत्कालीन रेंजर एस के रवि ने प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

  • प्रशासन ने बरामद डेढ़ लाख रुपये किये वापस

    विधानसभा चुनाव को ले बीते 18 नवंबर को स्टेटिक मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के लक्षुडीह के पास जब्त 1.50 लाख रुपये संबंधित व्यक्ति को लौटा दिये गये. गुरुवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश पर डीडीसी मुकुंद दास, जिला कोषागार पदाधिकारी संजय प्रसाद, बीडीओ हरि उरांव समेत गठित टीम के अन्य सदस्यों ने जांच की.

  • हत्या और प्रताड़ना मामले में दो गिरफ्तार, गये जेल

    बिरनी पुलिस ने हत्या के मामले में पंदनाकला निवासी भीम यादव को गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया है. थाना प्रभारी अर्जुन मिश्रा ने बताया कि भीम यादव ने पंदनाकला निवासी अर्जुन यादव की हत्या गर्दन मरोड़कर किये जाने की बात स्वीकारी थी. पुलिस ने बताया कि विगत 17 नवंबर की रात मोहन यादव के घर में शादी समारोह था. इस दौरान अर्जुन यादव ने भीम यादव से खैनी की मांग की.

  • बिजली चोरी के खिलाफ अभियान, 16 पर केस

    बिजली चोरी के खिलाफ गिरिडीह व सरिया इलाके में छापेमारी अभियान चलाया गया. अभियान के बाद मुफस्सिल व सरिया थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी. मुफस्सिल थाना में दर्ज प्राथमिकी में पांच लोगों को नामजद किया गया है.

  • फरार अभियुक्तों के घर कुर्की-जब्ती

    वन भूमि के अतिक्रमण मामले में गुरुवार को फरार चल रहे अभियुक्तों के घरों की पुलिस ने कुर्की -जब्ती की. यह कार्रवाई बेंगाबाद थाना के एएसआइ अरुण कुमार पांडेय के नेतृत्व में पुलिस ने की. एएसआइ श्री पांडेय ने बताया कि खंडोली के बगल स्थित शहरपुरा गांव में वन भूमि पर अतिक्रमण कर घर बनाने वाले पांच लोगों के विरुद्ध तत्कालीन रेंजर एस के रवि ने प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

  • झारखंड को पीछे धकेलने में कांग्रेस जिम्मेदार : रघुवर

    बेरमो विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी योगेश्वर महतो बाटुल के नामांकन के बाद बुधवार को चांपी मैदान में भाजपा की चुनावी सभा हुई. मौके पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि नये झारखंड के लिए यह महत्वपूर्ण चुनाव है. मजबूर नहीं, मजबूत सरकार चुने. पूर्व में मजबूर व मिलावटी सरकारों के कारण राज्य की काफी बदनामी हुई.

  • गर्दन मरोड़ कर की गयी थी अर्जुन की हत्या, एक गिरफ्तार

    बिरनी थाना क्षेत्र कपिलो पंचायत के पंदनाकला निवासी अर्जुन यादव की हत्या गर्दन मरोड़ कर की गयी थी. हत्या के मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी इसी गांव का रहनेवाला भीम यादव है. पुलिसिया पूछताछ में भीम ने हत्या की बात स्वीकार कर ली है.

  • एआइएमआइएम प्रत्याशी के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का केस

    ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद उल मुसलमीन (एआइएमआइएम) के प्रत्याशी हाजी मो. दानिश तथा धनवार विधानसभा अध्यक्ष आलम खान पर धनवार थाना में आचार संहिता उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया गया है.

  • पुलिस ने चप्पे-चप्पे को खंगाला

    पारसनाथ इलाके में नक्सलियों की मूवमेंट की सूचना पर पुलिस व सीआरपीएफ द्वारा सर्च अभियान चलाया गया. अभियान के तहत पारसनाथ की तराई व पहाड़ को भी सर्च किया गया. यह कार्रवाई एसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर एएसपी दीपक कुमार की मॉनीटरिंग में की गयी.

  • छापेमारी में 350 लीटर अवैध शराब बरामद

    डुमरी थाना पुलिस व उत्पाद विभाग के संयुक्त तत्वावधान में बुधवार को थाना क्षेत्र के बेलदारी टोला में अवैध शराब के खिलाफ छापामारी अभियान चलाया गया.

  • चोरी के आरोप में बाइक समेत चालक को पुलिस को सौंपा

    बेंगाबाद पंचायत के हाड़ोडीह गांव में लोगों ने बाइक चोरी के आरोप में एक आदमी को बाइक के साथ बुधवार को पुलिस के हवाले कर दिया. इस संबंध में बाइक मालिक नंदलाल सिंह ने बताया कि दुर्गापूजा के समय फुरसोडीह निवासी उनका एक दोस्त ससुराल जाने के लिए उनकी नयी अपाची बाइक मांगकर ले गया था.

  • पेड़ में बांध युवक-महिला के पिटाई मामले में प्राथमिकी, नौ नामजद

    बिरनी थाना क्षेत्र के सारंडा में बीते मंगलवार की सुबह प्रेम प्रसंग के शक पर एक युवक व महिला को पेड़ से बांधकर पिटाई करने के मामले में पीड़ित महिला के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. इसमेें नौ लोगों को नामजद किया गया है. थाना में दिये आवेदन में पीड़िता ने कहा है कि वह आंगनबाड़ी केंद्र की सहायिका है.

  • बिरनी : प्रेम संबंध के शक पर महिला व युवक को पेड़ से बांधकर पीटा

    बिरनी : प्रेम संबंध के शक पर महिला व युवक को ग्रामीणों ने पकड़ा और पेड़ से बांध कर पीटा. यह मामला गिरिडीह जिले के बिरनी थाना क्षेत्र के सारंडा गांव का है. बताया जाता है कि युवक मंगलवार की सुबह छह बजे कीही गांव स्थित एक महिला के घर कुछ कागजात लेने पहुंचा था. इस बीच आस पड़ोस की कुछ महिलाओं ने प्रेम प्रसंग की बात कह शोर मचा दी. इसी बीच लोग जुटे और दोनों को पकड़ लिया. बिना कुछ पूछे लोगों ने दोनों की पिटाई कर दी. इसके बाद पेड़ से बांध कर उन्हें पीटा गया. दिन के करीब 11 बजे मामले की जानकारी पुलिस को दी गयी. सूचना मिलने के एक घंटे बाद बिरनी थाना के एएसआइ शिवजतन हेंब्रम घटनास्थल पर पहुंचे और दोनों को ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ाकर थाना लाया.

  • भाजपा नेता अर्जुन बैठा ने दिया इस्तीफा

    गांडेय : भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष अर्जुन बैठा पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नीरज पासवान को प्रेषित पत्र में श्री बैठा के अलावा भाजपा नेता शशि भूषण ओझा, सुरेश प्रसाद वर्मा, झरी पंडित समेत कई कार्यकर्ताओं के हस्ताक्षर हैं. इस्तीफा पत्र में कहा गया है कि कार्यकर्ता ही संगठन की रीढ़ होते हैं. ऐसे में कार्यकर्ताओं की भावनाओं का ख्याल नहीं रखकर प्रत्याशी का चयन करने से सभी व्यथित हैं.

  • इंदिरा गांधी को दी श्रद्धांजलि

    जिला कांग्रेस कार्यालय में मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती मनायी गयी. कांग्रेसियों ने उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. जिलाध्यक्ष नरेश वर्मा ने कहा कि आज सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को इंदिरा गांधी की तरह निर्भिक और निडर होकर कार्य करने की जरूरत है .

  • पति का साथ छोड़ने के लिए थाना में दिया आवेदन

    पति के मूक-बधिर होने पर एक विवाहिता ने थाना में आवेदन देकर पति को त्याग देने (छोड़ने) संबंधी आवेदन दिया है. विवाहिता ललिता देवी ने कहा है कि उसकी शादी जरीडीह पंचायत के भानोडीह निवासी राजेश कुमार वर्मा के साथ हुई थी. इस बीच उसके दो बच्चे भी हुए, लेकिन मूक-बधि

  • रजिस्टर टू में छेड़छाड़, जांच शुरू

    देवरी अंचल के रजिस्टर टू में छेड़छाड़ कर जमाबंदी कायम किये जाने का मामला सामने आया है. इसे लेकर देवरी के अंचलाधिकारी व उनके अधीनस्थ कर्मचारी मामले की जांच में जुट गये हैं. बताया जाता है कि देवरी अंचल अंतर्गत पेटहंडी मौजा में गैजमरुआ खाते की 98 एकड़ भूमि की जमाबंदी में दाखिल-खारिज के आवेदन पत्र पंजी (रजिस्टर 27) में आवेदक के रूप में किसी अन्य व्यक्ति का नाम दर्ज है.

  • गिरिडीह : सड़क हादसे में दो की मौत, एक घायल

    कोडरमा-जमुआ मुख्य मार्ग पर चांदगर गांव के समीप घटी घटना गिरिडीह/हीरोडीह : कोडरमा-जमुआ मुख्य मार्ग पर चांदगर गांव के पास रविवार देर रात अज्ञात वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया. मृतकों में हीरोडीह थाना क्षेत्र के करिहारी निवासी पंकज राणा, 32 वर्ष और मंटू राणा 24 शामिल हैं. घायल युवक लखन पंडित का पुत्र विक्की चक्रम (24) है.

  • सड़क हादसे में दो युवकों की मौत, एक घायल

    कोडरमा-जमुआ मुख्य मार्ग पर चांदगर गांव के पास रविवार देर रात सड़क हादसे में बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गयी, जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया. मृतकों में हीरोडीह थाना क्षेत्र के करिहारी निवासी सुखदेव राणा का पुत्र पंकज राणा (32) व केदार राणा का पुत्र मंटू राणा (24) शामिल हैं.

  • 2.50 लाख रुपये गबन के आरोप में शिक्षक निलंबित

    बेंच-डेस्क की 2.50 लाख की राशि गबन करने के आरोप में डीएसइ अरविंद कुमार ने सदर प्रखंड अंतर्गत धोबीडीह उत्क्रमित मध्य विद्यालय के शिक्षक परवेज आलम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

  • छापेमारी में एक लाख मूल्य की लकड़ी जब्त

    बगोदर वन प्रक्षेत्र के अधीनस्थ विष्णुगढ़ मड़मो जंगल से रविवार की शाम को वन विभाग की टीम ने छापेमारी कर करीब एक लाख रुपये मूल्य की शीशम की लकड़ी जब्त की.

  • मधुमक्खियों के हमले से वृद्धा की मौत, तीन जख्मी

    बिरनी थाना क्षेत्र के खुरजियो गांव में बीते शनिवार दोपहर को मधुमक्खियों के हमले से एक वृद्धा की मौत हो गयी. बताया जाता है कि खुरजियो निवासी सरस्वती देवी, सुनीता दास, कुमार सानू और मसोमात झलिया को मधुमक्खियों ने काटकर जख्मी कर दिया था, जिसका इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिरनी में शनिवार को किया गया था.

  • दुरंतो की चपेट में आकर जैन यात्री की मौत, पुत्र भी घायल

    डुमरी : पारसनाथ स्टेशन परिसर में रविवार की अहले सुबह ट्रेन की चपेट में आने से एक जैन यात्री देवेंद्र कुमार जैन की मौत हो गयी और उसका पुत्र शशांक जैन घायल हो गया. जैन यात्री मध्य प्रदेश के छतरपुर से सम्मेद शिखरजी का दर्शन करने मधुबन जाने के लिए पारसनाथ स्टेशन पर उतरे थे. घटना की खबर पाते ही रेल के अधिकारी और जीआरपी के जवानों ने घायल युवक को इलाज के लिए नर्सिंग होम में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज किया गया.

  • अपराधियों ने युवती पर चलायी कुल्हाड़ी, 1.18 लाख ले भागे

    ओझाडीह पंचायत के नैयाडीह गांव में शुक्रवार की रात अपराधियों ने एक किसान के घर का ताला तोड़ा और अंदर प्रवेश कर गये. अपराधी चोरी की मंशा से घुसे थे. इस दौरान नींद खुलने पर हल्ला कर रही युवती को कुल्हाड़ी से मारकर जख्मी कर दिया और घर में रखे 1.18 लाख रुपये ले कर भाग निकले.

  • भाजपा मेरी खतियानी पार्टी: रवींद्र राय

    भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ रवींद्र कुमार राय ने कहा कि राज्य का भविष्य भाजपा में ही छुपा हुआ है. भाजपा ही राज्य को संवार रही है. झारखंड में भाजपा को मैने सींचा है और यह मेरी खतियानी पार्टी है. घर में कुछ कमियां हो जायें तो घर छोड़कर भागा नहीं जाता, बल्कि उसे संवारा जाता है.

  • गिरफ्तार चार युवक साइबर पुलिस के हवाले

    साइबर क्राइम के खिलाफ चलाये गये छापामारी अभियान में पकड़ाये युवकों को शनिवार को बेंगाबाद पुलिस ने साइबर थाना के अधिकारियों के हवाले कर दिया. थाना प्रभारी प्रशांत कुमार ने बताया कि शुक्रवार तड़के भलकुदर पंचायत के जुडपनियां गांव में छापामारी अभियान चलाया गया था.

  • मलयेशिया में फंसा सरिया का युवक

    सरिया : सरिया थाना क्षेत्र के लुतियानो गांव निवासी बाबूलाल महतो का पुत्र लोकनाथ एक साल से मलेशिया में फंसा है.

  • गांडेय : पिकअप वैन ने कार को मारी टक्कर, दो मरे

    गांडेय : गिरिडीह-टुंडी मुख्य सड़क पर ताराटांड़ थाना क्षेत्र के मोहलीडीह स्थित भलपहरी पुल के पास पिकअप वैन व क्विड कार में सीधी टक्कर हो गयी. घटना में कार पर सवार दो युवकों की मौत हो गयी. सूचना पर ताराटांड़ पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टर्माटम के लिए भेजा. फिर वाहनों को थाना लाया गया.

  • सड़क हादसे में दो युवकों की मौत

    गिरिडीह-टुंडी मुख्य सड़क पर ताराटांड़ थाना क्षेत्र के मोहलीडीह स्थित भलपहरी पुल के पास पिकअप वैन व क्विड कार में सीधी टक्कर हो गयी. घटना में कार पर सवार दो युवकों की मौत हो गयी. सूचना पर ताराटांड़ पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टर्माटम के लिए भेजा,जबकि वाहनों को थाना ले आयी.

  • साइबर क्राइम में आठ गये जेल

    अहिल्यापुर थाना इलाके में चले पुलिसिया अभियान के बाद साइबर थाना में आठ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. मामले में गिरफ्तार किये गये आठ लोगों को जेल भेज दिया गया है. जेल भेजे गये आरोपियों में अहिल्यापुर थाना इलाके के घोसको निवासी राजेंद्र मंडल, दिनेश मंडल, पप्पू कुमार वर्मा, मुकेश मंडल, पवन कुमार वर्मा, रसनजोरी के धनराज मंडल, चि

  • 352 पंचायत वाले गिरिडीह में मात्र 70 गृहरक्षक

    जिले में गृह रक्षकों की संख्या में की गयी कटौती को देखते हुए उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अपर मुख्य सचिव को पत्र लिखा है. कहा है कि 13 प्रखंड की 352 पंचायतों के इस जिले में मात्र 70 गृह रक्षकों की नियुक्ति की गयी है, जबकि इसे 250 करने की आवश्यकता है.

  • बाइक चोरी व दंगा में शामिल अभियुक्त पकड़ाया

    बाइक की चोरी व दंगा कांड के एक अभियुक्त को नगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अभियुक्त नगर थाना इलाके के कसाई मुहल्ला निवासी मो. जमील कुरैशी है. जमील की गिरफ्तारी थाना प्रभारी आदिकांत महतो के निर्देश पर अवर निरीक्षक प्रदीप कुमार ने की है.

  • गिरीडीह में पुल पर पलटा कोयला लदा ट्रक, हजारीबाग के ड्राइवर और सह-चालक गंभीर रूप से घायल

    डुमरी : झारखंड के गिरिडीह जिला में एक कोयला लदा ट्रक पुल पर पलट गया. ट्रक के नीचे उसका चालक दब गया. वहीं ट्रक पुल के किनारे आधा लटक गया. निमियाघाट थाना क्षेत्र के लक्ष्मण मोड़ के समीप नदी पर बने पुल पर शुक्रवार की सुबह हुए इस हादसे में चालक और सह चालक की स्थिति गंभीर बतायी जाती है.

  • बेलन से मारकर किया था जख्मी बाद में आग लगा कर दी थी हत्या

    जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम की अदालत ने पति की हत्या में पत्नी को दोषी करार दिया है. गुरुवार को डुमरी थाना क्षेत्र के कुलगो की बेबी देवी (पति रघु ठाकुर) को भादवि की धारा 302 एवं 201 में दोषी ठहराया है. अदालत ने सजा पर सुनवाई के लिए 25 नवंबर की तिथि निर्धारित की है.

  • हाथियों के झुंड ने 15 एकड़ में लगी फसल को रौंदा, दहशत

    हाथियों के झुंड ने सदर प्रखंड की जसपुर पंचायत में गुरुवार को जमकर उत्पात मचाया है. हाथियों ने पंचायत के करमाटांड़ गांव में लगभग 15.5 एकड़ में लगी धान की फसल को रौंद डाला. बताया जाता है कि बुधवार की रात ग्रामीण घरों में सोये हुए थे. इसी बीच गुरुवार की सुबह लगभग तीन बजे हाथियों के चिंघाड़ने की आवाज सुनाई दी.

  • कुल्हाड़ी से मारकर किया घायल

    गावां थाना इलाके के सेरूआ में जमीन विवाद में एक व्यक्ति को कुल्हाड़ी से हमला कर दिया गया. घायल व्यक्ति का नाम भुनेश्वर यादव है. उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उसे धनबाद रेफर कर दिया गया.

  • गिरिडीह में 3 हजार रुपया रिश्वत लेते जनसेवक गिरफ्तार, धनबाद एसीबी ने की कार्रवाई

    प्रधानमंत्री आवास योजना में राशि आवंटित करने को लेकर घूसखोरी का मामला सामने आया है. मामले में कार्रवाई करते हुए धनबाद भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने पंचायत सेवक राजू शाह को गिरफ्तार किया है. ब्यूरो द्वारा जारी बयान के मुताबिक उन्होंने राजू शाह को 3 हजार रुपया रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया है.

  • एप के सहारे मोबाइल हैक कर करते थे ठगी

    ऐनी डेस्क, टीम व्यूवर जैसे एप का इस्तेमाल कर साइबर अपराधी बैंक ग्राहकों के मोबाइल हैक कर ठगी कर रहे हैं. यह खुलासा मंगलवार को अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के चिकसोरिया से साइबर अपराध के आरोप में पकड़े गये चारों आरोपियों ने पुलिसिया पूछताछ में किया. इन अपराधियों ने बताया कि वे

  • तीन संदिग्धों को लोगों ने किया पुलिस के हवाले

    वेश बदलकर क्षेत्र में घूम रहे तीन संदिग्ध लोगों को बुधवार को स्थानीय लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. मामला पचंबा थाना इलाके के मोहनपुर का है.

  • नौ दिन बाद हुई मोटर की मरम्मत, जलापूर्ति आज से

    सीसीएल गिरिडीह कोलियरी के बालोडिंगा पीट के जले हुए मोटर को दुरुस्त कर बुधवार को लगा दिया गया. गुरुवार से क्षेत्र में जलापूर्ति शुरू कर दी जायेगी.

  • सामूहिक दुष्कर्म मामले में एक आरोपी गया जेल

    आदिवासी महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में एक आरोपी बिशनपुर निवासी राजा शेख को पचंबा पुलिस ने बुधवार को जेल भेज दिया. इसकी पुष्टि थाना प्रभारी शर्मानंद सिंह ने की है. बताया कि जिस युवक को जेल भेजा गया, उसकी पहचान पीड़िता ने की है.

  • पीरटांड़ : जब्त जमीन पर जेसीबी चलाने की प्रशासन ने की जांच

    टेरर फंडिंग मामले में मधुबन में जिस जमीन को पुलिस महानिदेशक के आदेश पर प्रशासन ने जब्त किया था उस पर जेसीबी चलाने की सूचना पर बुधवार को अंचलाधिकारी व थाना प्रभारी मामले की जांच करने पहुंचे. इस दौरान जमीन का एक दावेदार भी पहुंचा, जिसका कहना था कि जमीन उनकी है.

  • गैंगरेप की घटना से सुरक्षा पर सवाल

    पचंबा गोशाला मेला के समीप से एक महिला को तीन युवक जबरन उठा ले जाते हैं और जंगल में ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम देते हैं. इस घटना से जहां मानवता शर्मशार हुई, वहीं सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़ा हो गया है.

  • नाबालिग से दुष्कर्म का फरार आरोपी पकड़ाया

    नाबालिग से दुष्कर्म मामले में फरार चल रहे एक आरोपी को मुफस्सिल पुलिस ने जमुआ से गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आरोपी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गादीश्रीरामपुर निवासी रोहित पोद्दार है.

  • सड़क दुर्घटनाओं में चार युवक घायल, दो धनबाद रेफर

    नगर थाना के समीप मंगलवार की शाम को सड़क दुर्घटना में दो युवक घायल हो गये. घायलों में धरियाडीह निवासी तौहीद अंसारी व मिराज अंसारी शामिल हैं. बताया जाता है कि दोनों युवक बाइक से जा रहे थे इसी दौरान मैजिक वाहन से बाइक की टक्कर हो गयी. घटना के बाद दोनों को सदर अस्पताल लाया गया, जहां से धनबाद रेफर कर दिया गया.

  • डीजीपी के आदेश पर जब्त जमीन पर चली जेसीबी

    पुलिस महानिदेशक व पुलिस महानिरीक्षक के आदेश से मधुबन में जब्त जमीन पर जेसीबी चलाये जाने का मामला प्रकाश में आया है. यह जमीन नक्सलियों द्वारा वसूले गये लेवी के पैसे से खरीदी गयी थी. मंगलवार को जेसीबी चलाये जाने की जानकारी स्थानीय प्रशासन को भी मिली है.

  • टोल प्लाजा में चिकित्सक से मारपीट, प्राथमिकी

    बगोदर थाना क्षेत्र के घंघरी स्थित टोल प्लाजा में टोल वसूली के दौरान एक चिकित्सक के साथ मारपीट व छिनतई का मामला सामने आया है. इसे लेकर चिकित्सक ने टोल प्लाजा में मौजूद कर्मियों के खिलाफ थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. बगोदर के हरिहर धाम स्थित पटलावती नर्सिंग होम में कार्यरत रांची के रातु रोड निवासी डॉ.

  • बगोदर : टोल प्लाजा में चिकित्सक से मारपीट, प्राथमिकी दर्ज

    रांची के रातू रोड निवासी हैं डॉ. प्रेम प्रकाश दुबे बगोदर : बगोदर थाना क्षेत्र के घंघरी स्थित टोल प्लाजा में टोल वसूली के दौरान एक चिकित्सक के साथ मारपीट व छिनतई का मामला सामने आया है.

  • गिरिडीह : नकली शराब की मिनी फैक्ट्री पर छापा

    गिरिडीह : नकली शराब की मिनी फैक्ट्री के संचालन की सूचना पर उत्पाद विभाग ने कार्रवाई की है. अधीक्षक उत्पाद के निर्देश पर की गयी इस कार्रवाई में भारी मात्रा में नकली शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. विभाग को जानकारी मिली थी कि ताराटांड़ थाना इलाके के तीनपतली के बाबूराम मुर्मू के घर में शराब की मिनी फैक्ट्री चल रही है.

  • गिरिडीह : आदिवासी महिला से सामूहिक दुष्कर्म, एफआइआर

    गिरिडीह : पचंबा में गोशाला मेला घूमने के बाद घर जाने की तैयारी कर रही एक 35 वर्षीया आदिवासी महिला के साथ तीन युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया. घटना रविवार की रात 11 बजे के बाद की है.

  • आदिवासी महिला से सामूहिक दुष्कर्म

    गिरिडीह : पचंबा में लगे गोशाला मेला घूमने के बाद घर जाने की तैयारी कर रही एक 35 वर्षीय आदिवासी महिला के साथ तीन युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया. घटना रविवार की रात 11 बजे के बाद की है.

  • असमर्थ पाये जानेवाले निर्वाचन कार्यों में प्रतिनियुक्ति से रखे जाएंगे बाहर

    गिरिडीह : विधान सभा निर्वाचन कार्यों में असमर्थता जताते हुए काफी संख्या में कर्मचारियों ने शारीरिक रूप से अक्षम होने का दावा किया है. ऐसे कर्मचारियों के दावों की पुष्टि के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी राहुल कुमार सिन्हा के निर्देश पर मेडिकल बोर्ड का गठन कर लिया गया है. सिविल सर्जन डॉ. अवधेश कुमार सिन्हा की ओर से जारी आदेश में चार सदस्यीय चिकित्सकों का मेडिकल बोर्ड बनाया गया है. बोर्ड द्वारा स्वास्थ्य जांच कर उसकी रिपोर्ट संबंधित कर्मचारियों के पक्ष में जिला निर्वाचन पदाधिकारी को सौंपे जाने के बाद ही ऐसे कर्मचारियों को चुनाव के कार्य से बाहर किया जाएगा.

  • बंद रेलवे फाटक को पार कर रहा था युवक बाइक के परखचे उड़े

    हजारीबाग रोड : कभी-कभी जरा सी लापरवाही जान पर बन आती है. रविवार को आरपीएफ पोस्ट हजारीबाग रोड स्टेशन के अधीनस्थ चिचाकी रेलवे स्टेशन में कुछ ऐसा ही हुआ. यहां स्थित रेलवे गेट संख्या 18/सी के पास र शाम लगभग 5.30 बजे ट्रेन की चपेट में आने से बाइक सवार बाल-बाल बच गया, लेकिन उसकी बाइक के परखच्चे उड़ गये.

  • अनियमितता पर मेडिकल हॉल का लाइसेंस निलंबित

    v गिरिडीह : शहर के गद्दी मुहल्ला में संचालित सागर मेड़िकल हॉल का लाइसेंस 90 दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया है. इसे लेकर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के राज्य औषधि नियंत्रण निदेशालय के औषधि निदेशक रीतू सहाय ने निर्देश जारी किया है.

  • नकली शराब की मिनी फैक्ट्री पर छापा

    गिरिडीह : नकली शराब की मिनी फैक्ट्री के संचालन की सूचना पर उत्पाद विभाग ने कार्रवाई की है. अधीक्षक उत्पाद के निर्देश पर की गयी इस कार्रवाई में भारी मात्रा में नकली शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है

  • बीएनएस डीएवी बना चैंपियन

    गिरिडीह : सिरसिया स्थित बीएनएस डीएवी क्लस्टर व जोनल लेबल खेलकूद प्रतियोगिता में ओवर ऑल चैंपियन बना है. सोमवार को डीएवी नेशनल स्पोर्ट्स 2019 (क्लस्टर व जोनल) स्तर की प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन वाले स्कूल के खिलाड़ियों को क्षेत्रीय निदेशक व प्राचार्य डाॅ. पी हाजरा ने पुरस्कृत किया.

  • आज के बच्चे हैं कल के भविष्य : डीइओ

    गिरिडीह : सर जेसी बोस बालिका उच्च विद्यालय के सभागार में जिला स्तरीय कला उत्सव प्रतियोगिता का आयोजन सोमवार को किया गया. प्रतियोगिता में जिले के सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूल के आठवीं कक्षा से लेकर बारहवीं कक्षा तक के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया.

  • पुल-पुलिया व सड़क क्षतिग्रस्त, ग्रामीण परेशान

    बेंगाबाद : भारी बारिश के कारण लुप्पी और भलकुदर पंचायत में ध्वस्त हुए आधा दर्जन पुल-पुलिया की मरम्मत तीन साल बीत जाने के बाद भी शुरू नहीं हुई है. टुटे पुल और क्षतिग्रस्त सड़क ने लोगों की जिंदगी को टापू में बदल कर रख दिया है.

  • गिरिडीह से शाहाबादी, बगोदर से नागेंद्र, जमुआ से केदार हाजरा व बेरमो से बाटुल को मिला टिकट

    भाजपा ने विधानसभा चुनाव के लिए 52 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है़ इस सूची में 10 सीटिंग विधायकों का टिकट भाजपा ने काट दिया है़ पार्टी नेतृत्व ने छह वर्तमान मंत्रियों पर भरोसा किया है. सीपी सिंह, रामचंद्र चंद्रवंशी, डॉ नीरा यादव, रणधीर सिंह, राज पलिवार और डॉ लुईस मरांडी को फिर से मौका दिया गया है.

  • वाहनों और राहगीरों से लूटपाट

    गिरिडीह-डुमरी मुख्य पथ स्थित पीरटांड़ थाना क्षेत्र के पूरनानगर एवं पाडेयडीह के बीच शनिवार की रात अपराधियों ने सड़क पर लूटपाट की. दर्जनाधिक वाहनों को अपना शिकार बनाया. कई राहगीरों के साथ मारपीट भी की. घटना के जानकारी के बाद पीरटांड़ थाना प्रभारी अनीश कुमार पांडेय पहुंचे. पुलिस ने हवाई फायरिंग भी की.

  • फ्लैक्स बांधते समय बिजली तार की चपेट में अाया मजदूर

    शहर के जेपी चौक के पास विज्ञापन के पोल में फ्लैक्स बांधने के दौरान एक मजदूर करंट लगने से झुलस गया. करंट लगने के बाद उक्त मजदूर फ्लैक्स में ही फंस गया और नीचे गिरने से बच गया. घटना के बाद वहां अफरातफरी मच गयी. आनन फानन में बिजली कटवायी गयी और मजदूर को खंभे से उतारकर सदर अस्पताल लाया गया.

  • आत्मदाह करनेवाली महिला की शिनाख्त नहीं, पुलिस ने कराया अंतिम संस्कार

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सिहोडीह उसरी नदी स्थित नया पुल के नीचे मंगलवार की शाम आत्मदाह करने वाली महिला की पहचान छठे दिन भी नहीं हो सकी.

  • मौत के तीसरे दिन हुआ पोस्टमार्टम

    तिसरी थाना क्षेत्र के राणाडीह गांव निवासी प्रकाश रविदास की पत्नी काजल देवी(21) की संदिग्ध हालत में मौत के तीन दिनों बाद शनिवार को शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में किया गया. इससे पहले नगर थाना के एएसआइ राजीव कुमार सिंह ने मृतका की मां का फर्द बयान लिया तब जाकर पोस्टमार्टम की प्रक्रिया शुरू की गयी.

  • तालाब में स्नान के दौरान बीसीसीएल कर्मी की मौत

    तालाब में स्नान के दौरान झलकडीहा निवासी बीसीसीएल कर्मी मदन मुर्मू (50) की मौत गुरुवार को पश्चिम बंगाल में हो गयी. शुक्रवार की देर शाम को उसका पार्थिव शरीर गांव लाया गया. शव के पहुंचते ही गांव में मातम पसर गया. बताया जाता है कि बीसीसीएल कर्मी मदन मुर्मू पश्चिम बंगाल के वर्द्धमान स्थित नोट जामबाद कोलियरी में कार्यरत थे.

  • रंगा चावल भेज मतदाताओं को दिया जायेगा निमंत्रण

    उप विकास आयुक्त मुकुंद दास की अध्यक्षता में शनिवार को स्वीप कोषांग के सदस्यों की समीक्षात्मक बैठक सूचना भवन हुई. इस दौरान मतदाताओं को चावल रंग कर उनके घर भेजकर मतदान करने का निमंत्रण देने का निर्देश दिया गया. कहा कि प्रभात फेरी, साइकिल रैली, विभिन्न विद्यालयों में क्वीज कंपीटीशन, रंगोली प्रतियोगिता आयोजित कर मतदाताओं को जागरूक करें.

  • चार घंटे में बरामद हुआ चोरी का पिकअप वैन

    बगोदर थाना क्षेत्र के औरा स्थित हाट बाजार से चोरी हुए सब्जी लदा एक पिकअप वैन को चार घंटे बाद बगोदर पुलिस ने बरकट्ठा पुलिस के सहयोग से बरामद कर लिया. हालांकि चोरी में शामिल एक भी अपराधियों को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पायी है. बताया जाता है कि औरा निवासी चंदन कुमार गुप्ता सब्जी लदा पिकअप वैन (जेएच 10 यू 0329) को शुक्रवार देर रात करीब एक बजे अपने घर के बाहर खड़ा कर अपने घर में सो गया.

  • नेशनल स्कॉलरशिप के लिए 121 छात्र-छात्राओं का चयन

    नेशनल स्कॉलरशिप के लिए गिरिडीह जिले में 121 छात्र-छात्राओं का चयन किया गया है. इन्हें चार वर्षों तक छह हजार रुपये की वार्षिक छात्रवृत्ति दी जायेगी.

  • अवैध शराब कारोबारियों पर कार्रवाई

    चुनाव की घोषणा के साथ ही अवैध शराब बेचनेवालों, दुकानों-होटलों में शराब परोसनेवालों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. एक के बाद एक होटलों में छापेमारी की जा रही है. पुलिस को सफलता भी मिल रही है. ज्यादातर कार्रवाई शहर व शहर से सटे इलाके में की गयी है.

  • महा जनपंचायत की तैयारी में जुटा जलसहिया संघ

    झारखंड राज्य जलसहिया कर्मचारी संघ 17 नवंबर को आहूत महा जनपंचायत कार्यक्रम की तैयारी में जुट गया है. यह कार्यक्रम कोलडीहा स्थित किरण पब्लिक स्कूल में होना है. आयोजन को ले संघ की बैठक शुक्रवार को महासंघ भवन में हुई. अध्यक्षता जिलाध्यक्ष एतवारी महतो व संचालन जिला मंत्री गायत्री देवी ने किया.

  • आत्मदाह करने वाली महिला की शिनाख्त नहीं

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सिहोडीह उसरी नदी स्थित नया पुल के नीचे मंगलवार की शाम आत्मदाह करने वाली अज्ञात महिला की पहचान अब तक नहीं हो सकी है. शव की शिनाख्त नहीं होने से पुलिस की परेशानी बढ़ी हुई है. लाख प्रयास के बावजूद इस मामले में पुलिस चाह कर कुछ नहीं कर पा रही है.

  • पोस्टमार्टम के इंतजार में अस्पताल में पड़ा है शव

    तिसरी थाना क्षेत्र के राणाडीह गांव के निवासी प्रकाश रविदास की पत्नी काजल देवी (21)की मौत संदिग्ध परिस्थिति में हो गयी . मौत के बाद बुधवार की रात को ही उसे गंभीर हालत में सदर अस्पताल लाया गया था. इधर, मृतका की मां के इंतजार में शव का पोस्टमार्टम नहीं हो सका है.

  • गिरफ्तार छह समेत नौ बने नामजद

    मुफस्सिल थाना इलाके के उग्रवाद प्रभावित चंदली गांव में संचालित नकली शराब की मिनी फैक्ट्री के मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है.

  • मारपीट की घटनाओं में महिला समेत चार घायल

    सरिया थाना क्षेत्र में मारपीट की अलग-अलग घटनाओं में एक महिला समेत चार लोग घायल हो गये. गुरुवार की सुबह करीब नौ बजे नगर केसवारी में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट हो गयी. जिसमें अर्जुन मंडल व उनकी पत्नी मालती देवी घायल हो गयी. भुक्तभोगी ने सरिया थाना में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है.

  • करंट लगने से युवक की गयी जान

    घर में बिजली का बल्ब लगाने के क्रम में करंट की चपेट में आने से एक युवक की मौत गुरुवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे हो गयी. मामला गिरिडीह मुफस्सिल थाना क्षेत्र की लेदा पंचायत के कोदयडीह गांव का है. मृतक के पिता संग्राम हेंब्रम ने बताया कि उसके पुत्र संजय कुमार(22) की मौत करंट की चपेट में आने से हो गयी.

  • अपराधियों की निगहबानी को बस स्टैंड में लगेगा सीसीटीवी कैमरा

    अपराधियों की सतत निगहबानी के लिए बस स्टैंड में सीसीटीवी कैमरा लगाया जायेगा तथा वहीं वाहनों का डिटेल भी थाना में जमा रहेगा.

  • गिरिडीह : महिला ने केरोसिन उड़ेलकर किया आत्मदाह, लोग खींच रहे थे फोटो

    गिरिडीह : एक महिला ने आग लगाकर आत्मदाह कर लिया. घटना मंगलवार की शाम मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बरगंडा नया पुल के पास की है. बताया जाता है कि शाम लगभग चार बजे एक महिला बोतल लेकर पुल के नीचे पहुंची और अपने शरीर पर केरोसिन उड़ेल कर आग लगा ली.

  • बगोदर : भाजपा मुद्दों से भटकाने वाली पार्टी : दीपंकर

    बगोदर : भाजपा मुद्दों से भटकने वाली पार्टी है. हाल के दो राज्यों में हुए चुनाव की तर्ज पर ही झारखंड में भी भाजपा मुद्दों को भटका कर चुनाव लड़ने की तैयारी में है, जबकि जनता के मुद्दे स्पष्ट हैं. ये बातें भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने कही. वह बगोदर स्टेडियम में मंगलवार को विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में बोल रहे थे.

  • दो कर्मियों की आय से अधिक संपत्ति की जांच

    आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोपों से घिरे गिरिडीह स्थापना शाखा के प्रधान लिपिक प्रदीप गोस्वामी व उर्दू टंकक परवेज आलम की संपत्ति की जांच भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने शुरू कर दी है. परवेज आलम पूर्व में गिरिडीह आपूर्ति शाखा में उर्दू टंकक के रूप में पदस्थापित थे. मंगलवार को इस मामले की जांच करने धनबाद एसीबी के इंस्पेक्टर केएन सिंह व शिवलाल टुडू गिरिडीह पहुंचे.

  • महिला ने आग लगाकर किया आत्मदाह

    एक महिला ने आग लगाकर आत्मदाह कर लिया. घटना मंगलवार की शाम को मुफस्सिल थाना इलाके के बरगंडा नया पुल के पास की है. बताया जाता है कि शाम लगभग चार बजे एक महिला बोतल लेकर पुल के नीचे पहुंची और अपने शरीर पर केरोसिन उड़ेल कर आग लगा ली. आग लगाने के बाद महिला चिल्लाने लगी. महिला की आवाज सुनकर जब समीप रहनेवाले व मार्ग से गुजर रहे लोगों ने पुल के नीचे झांका तो देखा कि एक महिला जल रही है. कुछ लोग महिला को बचाने के लिये भी पहुंचे, लेकिन सफलता नहीं मिली.

  • एथलेटिक प्रतियोगिता शुरू

    जिला एथलेटिक एसोसिएशन के तत्वावधान में मंगलवार को दो दिवसीय एथलेटिक प्रतियोगिता का आगाज हुआ. अलकापुरी स्थित कार्मेल स्कूल के खेल मैदान में आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता के पहले दिन कई प्रतियोगिताएं हुईं. डाॅ. विनय कुमार गुप्ता ने झंडोत्तोलन कर प्रतियोगिता की शुरुआत की.

  • हाथियों के झुंड ने धान की फसल को किया नष्ट

    जमुआ थाना क्षेत्र के मुंडाटांड़ में हाथियों के झुंड ने कई किसानों की फसल को नष्ट कर दिया. इधर, हाथियों को भगाने के लिए बाकुड़ा(बंगाल) की टीम गांव पहुंच चुकी है. बता दें कि रविवार देर रात को चचघरा पंचायत के मकोरिया जंगल में 13 हाथियों के झुंड को देखा गया था. जंगल में हाथियों के झुंड को देखकर ग्रामीण दहशत में आ गये थे.

  • पांच दिनों से झारखंड का युवक मलेशिया की जेल में है बंद

    सरिया : सरिया थाना क्षेत्र के श्रीरामडीह निवासी गुरुचरण महतो का पुत्र विकास कुमार महतो (32) इमिग्रेशन कानून के उल्लंघन के आरोप में मलेशिया की जेल में पांच दिनों से बंद है. विकास 29 अक्तूबर 2019 को बाजार के लिए बाहर निकला था. तभी मलेशिया इमिग्रेशन के अधिकारियों ने वीजा की अवधि खत्म होने के कारण उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

  • फुटबॉल टूर्नामेंट में विवाद, मुखिया का पुतला फूंका

    गांधी मैदान तेलोडीह में आयोजित असलम मेमोरियल नॉक आउट फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में रविवार शाम को विवाद हो गया. इसके बाद बोड़ो की टीम ने आयोजकों व स्थानीय मुखिया पर जान-बूझ कर उनकी टीम को हराने का आरोप लगाया. इसी विवाद के बाद बोड़ो के खिलाड़ियों व स्थानीय युवकों ने सोमवार को तेलोडीह के मुखिया का पुतला फूंका और जमकर नारेबाजी की.

  • मोबाइल छिनतई में पकड़ाया आरोपी गया जेल

    मोबाइल छिनतई के मामले में पकड़े गये आरोपी को नगर थाना पुलिस ने सोमवार को अदालत में प्रस्तुत किया. जहां से उसे न्यायिक हिरासत में गिरिडीह केंद्रीय कारा भेज दिया गया. जेल गया आरोपी नगर थाना क्षेत्र के कुरैशी मुहल्ला का मो़ निहाल कुरैशी है.

  • एएनएम ने भाई-भाभी पर लगाया मारपीट का आरोप

    पारिवारिक विवाद में भाई-भाभी व बहन के बेटा ने एएनएम के साथ मारपीट की है. इस संबंध में नगर थाना में महादेव तालाब रोड की प्रतिमा कुमारी (पति संतोष कुमार) ने प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. प्रतिमा सदर अस्पताल गिरिडीह में एएनएम के पद पर कार्यरत है.

  • गिरिडीह स्टेडियम बदहाल, खिलाड़ियों में आक्रोश

    गिरिडीह स्टेडियम की स्थिति की बदहाल हो गयी है. स्टेडियम कि दुर्दशा पर खिलाड़ियों में आक्रोश है. फुटबॉल खिलाड़ी प्रतिदिन प्रशिक्षण लेते थे. स्टेडियम की स्थिति बदहाल हो जाने से खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करने में काफी परेशानी हो रही है. 4 व 5 नवंबर को स्टेडियम में जिला स्तरीय एथलैटिक

  • बिना संघर्ष के कोई मुकाम हासिल नहीं होता : पूजा शर्मा

    फुसरो बाजार स्थित शर्मा कॉलोनी निवासी टीवी अभिनेत्री पूजा शर्मा रविवार की शाम अपने शर्मा निवास पर पहुंची. समाजसेवी स्व कामेश्वर शर्मा की पुत्री पूजा हर वर्ष की तरह इस बार भी छठ के मौके पर अपनी मां ज्ञांति शर्मा के पास आयी थी. अभिनेत्री पूजा शर्मा अब किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं और टीवी

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : 81 सीटों पर अकेले लड़ेगा झाविमो : बाबूलाल मरांडी

    तिसरी : झाविमो केंद्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि झाविमो राज्य की सभी 81 विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगा. यह बात उन्होंने रविवार को तिसरी में पत्रकारों से बातचीत में कही. श्री मरांडी ने कहा कि वह और उनकी पार्टी कभी भी गठबंधन के विरोधी नहीं रहे हैं.

  • देवरी : तालाब में डूबने से झामुमो नेता की मौत

    छठ पूजा में अर्घ्य देने पहुंचे युवक की स्नान के क्रम में तालाब में डूब जाने से मौत हो गयी. घटना देवरी थाना क्षेत्र के ढेंगाडीह गांव की है. ढेंगाडीह पंचायत की उप मुखिया शकुंतला देवी का पुत्र राजकुमार वर्मा (32) रविवार की सुबह में अर्घ्य देने के लिए गांव के गोसांय आहर स्थित छठ घाट गया था. स्नान के दौरान वह गहरे पानी में डूब गया.

  • साइबर क्राइम में आठ आरोपी गये जेल

    साइबर क्राइम के आरोप में साइबर थाना पुलिस ने नौ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. इस मामले में आठ लोगों को जेल भेजा गया है. जबकि, एक अभियुक्त को नाबालिग होने के कारण रिमांड होम हजारीबाग भेजा गया है. गिरफ्तार किये गये आरोपियों में बेंगाबाद थाना इलाके के रातडीह निवासी नारायण मंडल, लालू कुमार मंडल, आशिष कुमार मंडल, अहिल्यापुर थाना इलाके के पंदनिया निवासी जीतेंद्र मंडल, इसी थाना इलाके के पिप

  • बंद घर से नकद समेत छह लाख की चोरी

    मुफस्सिल थाना इलाके के सरैयाडीह स्थित कृष्णमुरारी कुमार त्रिवेदी के बंद घर में चोरों ने ताला तोड़कर जेवरात व नकदी पर हाथ साफ किया है. चोरी की यह घटना शुक्रवार रात की है. मामले को लेकर कृष्णमुरारी ने मुफस्सिल थाना में लिखित शिकायत की है. कहा है कि घरवाले छठ करने देवरी गये थे.

  • फाइनेंस कंपनी कर्मी की संदिग्ध स्थिति में मौत

    नगर थाना इलाके में मोहलीचुवां में माइक्रो फाइनेंस कंपनी में काम कर रहे एक युवक की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गयी. मृतक का नाम दीपक कुमार (28 वर्ष) है जो बिहार के किशनगंज का रहनेवाला था.

  • 81 विस सीटों पर अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ेगी झाविमो : बाबूलाल मरांडी

    झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) के प्रमुख बाबू लाल मरांडी ने रविवार को विपक्ष के गठबंधन से अलग होने का ऐलान करते हुए कहा कि उनकी पार्टी राज्य की सभी 81 विधानसभा सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी.

  • तीन हत्याकांड तीन थानों की पुलिस की चुनौती

    वर्ष 2019 में कई गंभीर मामले खासकर हत्या के कांडों का उद‍्भेदन गिरिडीह पुलिस ने किया है. सीसीएल के सुरक्षा पदाधिकारी रहे भोला सिंह की हत्या, चमरखो में शिशुलाल की हत्या जैसे जटील कांडों का उद‍्भेदन किया, लेकिन कई ऐसे मामले हैं जो पुलिस के लिये चुनौती बने हुए हैं.

  • समझौता के बाद पंचायत सचिवों की हड़ताल समाप्त

    रांची में विभागीय सचिव के समक्ष लिखित समझौता के बाद पंचायत सचिव संघ की हड़ताल गुरुवार को समाप्त हाे गयी. यह जानकारी संघ के मुख्य संरक्षक रूपलाल महतो ने गुरुवार को जारी प्रेस विज्ञिप्त में दी.

  • गोपाष्टमी मेला में सुरक्षा के रहेंगे पुख्ता इंतजाम

    गोपाष्टमी मेला आयोजन के लिए गोशाला प्रांगण में तैयारी को लेकर समीक्षा बैठक गुरुवार की शाम आयोजित की गयी. अध्यक्षता एसडीओ राजेश प्रजापति ने की. चार से 12 नवंबर तक पचंबा गोशाला में 122 वां गोपाष्टमी मेला का आयोजन किया जायेगा. इसे लेकर जहां प्रशासनिक महकमा भी मुस्तैद है, वहीं गोशाला समिति के पदाधिकारी व सदस्य भी सक्रिय हैं. आयोजन को ले गोपाष्टमी मेला आयोजन समिति का गठन किया गया है.

  • छठ को ले चिकित्सा दल तैनात

    लोक महापर्व छठ को शांतिपूर्ण व बेहतर तरीके से संपन्न कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से 2 और 3 नवंबर को छठ घाटों पर चिकित्सा दल का गठन कर प्रतिनियुक्ति कर दी गयी है. सिविल सर्जन डॉ. अवधेश कुमार सिन्हा की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि दो नवंबर को छठ का प्रथम अर्घ्य और तीन नवंबर को दूसरा अर्घ्य दिया जायेगा. इस अवसर प्रतिनियुक्त चिकित्सा दल सभी जीवनोपयोगी उपकरण, दवाओं, ऑक्सीजनयुक्त

  • संवेदनशील-अतिसंवेदनशील बूथों को करें चिह्नित

    पुलिस लाइन में बुधवार को अपराध को लेकर एसपी ने समीक्षा बैठक की. इस बैठक में मुख्य रूप से विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई. बैठक में एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने चुनाव को लेकर की जा रही तैयारी के संबंध में आवश्यक निर्देश अधिकारियों को दिया. कहा कि सभी डीएसपी, एसडीपीओ, इंस्पेक्टर व थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र के बूथों का भौतिक निरीक्षण करें.

  • पार्टनर ने लगाया धोखाधड़ी का आरोप, एसपी से शिकायत

    ऐलाइड इंडिया आयरन एंड स्टील प्राइवेट लिमिटेड के एक पार्टनर ने अपने ही कंपनी के अन्य पार्टनरों पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है. इसे लेकर कोल्डीहा निवासी कंपनी के पार्टनर मोहम्मद इरशाद अहमद ने एसपी समेत कई अधिकारियों से शिकायत की है. मुख्यमंत्री जनसंवाद में भी उनके द्वारा शिकायत की गयी है.

  • अधिवक्ता के निधन पर पत्नी को मिलेगी सात हजार पेंशन

    झारखंड राज्य विधिज्ञ परिषद रांची के सदस्य परमेश्वर मंडल ने कहा कि पेंशन भोगी मृत अधिवक्ता की पत्नी को प्रति माह सात हजार रुपये फैमिली पेंशन दी जायेगी. यह पेंशन दस साल तक मिलेगी. पूर्व में पांच साल तक पेंशन देने का प्रावधान किया गया था और पेंशनभोगी अधिवक्ता की मृत्यु के बाद उनकी पत्नी को 3500 रुपये बतौर फैमिली पेंशन देने का प्रावधान था. लेकिन इस राशि में अब बढ़ोतरी कर दी गयी है.

  • पचंबा से लापता लड़की मुंबई से बरामद

    13 अक्तूबर को पचंबा थाना क्षेत्र के एक गांव से लापता नाबालिग आदिवासी लड़की को मुंबई में बरामद कर लिया गया है. पचंबा पुलिस बुधवार को लड़की को लेकर मुंबई से गिरिडीह लौटी. लड़की मुंबई में बाल संरक्षण समिति के पास थी. पुलिस ने बताया कि लड़की को जीतेंद्र महतो नामक युवक भगा कर अपने साथ मुंबई ले गया था.

  • रिवॉल्वर दिखा कर कपड़ा व्यवसायी से दो लाख लूटे

    बाइक सवार अपराधियों ने आइसीआर रोड के पास सोमवार की रात 9.30 बजे एक कपड़ा व्यवसायी व उसके पुत्र से दो लाख लूट लिये. अपराधियों ने रिवाॅल्वर का भय दिखाकर इस घटना को अंजाम दिया. भुक्तभोगी व्यवसायी थाना इलाके के आइसीआर रोड के रहनेवाले सुरेश कुमार टिबड़ेवाल है.

  • मोबाइल दुकान में छापा थाना लाया गया युवक

    मुफस्सिल थाना इलाके के लेदा में पुलिस ने एक मोबाइल दुकान में छापेमारी की है. दुकान से दो प्रिंटर को पुलिस अपने साथ ले गयी है. प्रिंटर के साथ टिंकू नामक एक युवक को भी पूछताछ के लिए थाना लाया गया है. मामले को लेकर पुलिस कर्मियों ने किसी भी प्रकार की जानकारी देने से इंकार किया.

  • स्कूली बच्चों को भाजपा की टोपी पट्टा पहनाने मामले पर प्राथमिकी

    भाजपा की टोपी व पट्टा पहनाकर स्कूली बच्चों को पंक्तिबद्ध सड़क किनारे खड़ा करने के मामले में मंगलवार को पचंबा थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. यह प्राथमिकी बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष विमल कुमार यादव की लिखित शिकायत पर दर्ज की गयी है. प्राथमिकी अज्ञात के विरुद्ध दर्ज की गयी है.

  • सड़क हादसे में घायल मजदूर की हुई मौत

    गावां-सतगावां मुख्य पथ पर हरला उमवि विद्यालय के पास हुई सड़क दुर्घटना में घायल मजदूर की मौत इलाज के दौरान गिरिडीह सदर अस्पताल में सोमवार देर रात करीब 11 बजे हो गयी. बताया जाता है कि हरला निवासी फिरोज खान सोमवार की देर शाम अपने घर की ओर जा रहा था. इसी क्रम में गावां की ओर से बिरने की तरफ जा रहे एक ट्रैक्टर की चपेट में आने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • उर्स मेला में मारपीट, छह घायल

    बेंगाबाद थाना क्षेत्र के चपुआडीह पंचायत अंतर्गत बुच्चा नावाडीह में आयोजित सालाना उर्स मेला के अंतिम दिन सोमवार को दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गयी. इसमें दोनों पक्षों से छह लोग घायल हो गये. घायलों में एक पक्ष के मेहंदी हसन, मो. सद्दाम और कमालउद्दीन एवं दूसरे पक्ष से मो.

  • तालाब में डूबी तीन बच्चियां, दो की मौत

    तालाब में डूबने से एक ही परिवार की दो बच्चियों की मौत हो गयी. घटना देवरी थाना क्षेत्र के नावाबांध गांव की है. रविवार को दीपावली की पूजा के बाद सोमवार की सुबह दरिद्र को घर से बाहर करने की रस्म के बाद गांव की आठ से दस बच्चियां पास के ही नौका आहर में स्नान करने गयी थीं.

  • आग लगने से छह लाख का नुकसान

    मुफस्सिल थाना इलाके के बदडीहा में संचालित रिद्धि सिद्धि नामक कपड़े की दुकान में आग लगने से छह लाख की संपत्ति राख हो गयी. घटना रविवार की रात लगभग दो बजे की है.रात को दुकान से धुआं उठता देखकर लोगों ने इसकी सूचना पर दमकल को दी. दमकल की टीम पहुंची और किसी तरह दुकान का शटर खोला तो देखा कि अंदर से आग की

  • 14 लाख के क्वायल की चोरी

    ट्रांसफार्मर का तेल निकाल कर लगभग 14 लाख के क्वायल की चोरी हो गयी. यह घटना 24 अक्तूबर की रात में थाना क्षेत्र के गादी श्रीरामपुर में स्थित निरंजन मेटालिक नामक फैक्ट्री में हुई है.

  • विवाहिता ने लगाया दुष्कर्म व छिनतई का आरोप, प्राथमिकी

    अपनी रिश्तेदार के निधन सूचना पर कोलकाता से देवरी थाना क्षेत्र एक गांव जा रही एक विवाहिता के साथ दुष्कर्म व छिनतई का मामला सामने आया है. मामले को ले पीड़िता ने जमुआ थाना में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है. आवेदन में विवाहिता ने कहा है कि वह अपनी रिश्तेदार के निधन की सूचना पर रविवार को बस से गांव आ रही थी.

  • गिरिडीह : दहेज प्रताड़ना का आरोप

    मुफस्सिल थाना में महिला प्रताड़ना की प्राथमिकी दर्ज की गयी है. यह प्राथमिकी थाना इलाके गोंदलीटांड़ की आरती देवी के नगर थाना को दिये फर्द बयान पर दर्ज हुई है. कांड संख्या 237/19 में आरती ने अपने ससुरालवालों पर दहेज के लिये प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. कहा है कि 17-18 वर्ष पूर्व उसकी शादी नरेश प्रसाद वर्मा के साथ हुई थी.

  • विवाहिता ने लगाया दुष्कर्म व छिनतई का आरोप, प्राथमिकी

    अपनी रिश्तेदार के निधन सूचना पर कोलकाता से देवरी थाना क्षेत्र एक गांव जा रही एक विवाहिता के साथ दुष्कर्म व छिनतई का मामला सामने आया है. मामले को ले पीड़िता ने जमुआ थाना में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है. आवेदन में विवाहिता ने कहा है कि वह अपनी रिश्तेदार के निधन की सूचना पर रविवार को बस से गांव आ रही थी.

  • चोरी करने घर में घुसे युवक को बांधकर पीटा

    शहर के कृष्णा नगर में रहनेवाली डॉ कमला सिन्हा के क्लिनिक सह मकान में गुरुवार रात एक युवक चोरी की नीयत से घुस गया. घर की एक महिला की नजर उस पर पड़ी तो पूछने लगा कि पैसा कहां है. इस बीच घर के अन्य सदस्य भी जग गये और उसे पकड़ लिया. बाद में आसपास के लोग जुट गये और बांधकर पीटा. सूचना पर पचंबा पुलिस पहुंची और उसे थाना ले गयी.

  • साइबर अपराध में दो पकड़ाये, जेल

    धनवार थाना इलाके में पकड़ाये दो साइबर अपराधियों के खिलाफ साइबर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. प्राथमिकी दर्ज करने के बाद इन्हें जेल भेज दिया गया है. जेल भेजे गये नामजदों में हिरोडीह थाना इलाके के सुरही निवासी मदन राय व कोडरमा थाना इलाके के सतगावां थाना इलाके के मरचोई नि

  • बिजली की लचर व्यवस्था से शहर में पेयजलापूर्ति ठप

    नगर निगम क्षेत्र के कई इलाकों में शुक्रवार को पेयजलापूर्ति ठप रही. पेयजलापूर्ति नहीं होने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी. जानकारी के मुताबिक खंडोली वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से शहरी क्षेत्र के कई इलाकों में पेयजलापूर्ति की जाती है. हालांकि पिछले दो दिनों से लोगों को पेयजल की किल्लत झेलनी पड़ रही है.

  • गिरिडीह : धनवार में धराये दो साइबर अपराधी गये जेल

    गिरिडीह : धनवार थाना इलाके में धराये दो साइबर अपराधियों के खिलाफ साइबर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. प्राथमिकी दर्ज करने के बाद नामजद अभियुक्तों को जेल भेज दिया गया है. जेल भेजे गये नामजदों में हिरोडीह थाना के सुरही निवासी मदन राय व कोडरमा थाना के सतगावां थाना इलाके के मरचोई निवासी विजय सिंह शामिल हैं.

  • हड़ताल पर डटे हैं जिला के 185 पंचायत सचिव

    जिले के 185 पंचायत सचिव अनिश्चितकालीन हड़ताल पर डटे हुए हैं. इन पंचायत सचिवों को पिछले 20 वर्षों में भी विभागीय प्रोन्नति का लाभ नहीं मिला है. उन्हें ग्राम पंचायत पर्यवेक्षक व प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी के पद पर प्रोन्नति मिलनी चाहिए थी. हालांकि झारखंड सरकार के

  • भागीरथ प्रसाद गिरिडीह के डीटीओ बनाये गये

    रांची : पलामू के जिला परिवहन पदाधिकारी सह गढ़वा के जिला परिवहन पदाधिकारी भागीरथ प्रसाद को गिरिडीह का जिला परिवहन पदाधिकारी (डीटीओ) बनाया गया है.

  • विधायकों की खरीद-फरोख्त लोकतंत्र पर खतरा

    झारखंड सरकार प्रोपेगेंडा की सरकार है. यही वजह है कि इस सरकार पर लोगों का भरोसा नहीं रह गया है. ये बातें झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने गुरुवार को पीरटांड़ स्थित सिदो-कान्हो हाई स्कूल मैदान में कही. वह जनादेश यात्रा के तहत यहां पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि झारखंड की भाजपा सरकार विधायकों को खरीद-फरोख्त कर अपनी पार्टी में शामिल करा रही है.

  • चुनाव को ले रिटर्निंग ऑफिसर प्रतिनियुक्त

    राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से विधानसभा निर्वाचन को लेकर विधानसभा वार रिटर्निंग ऑफिसर और सहायक रिटर्निंग ऑफिसर प्रतिनियुक्त किया गया है. लोकप्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 21 में प्रदत शक्तियों एवं धारा 22 की उप धारा (1) में प्रदत शक्तियों का प्रयोग करते हुए राज्य निर्वाचन आयोग ने जिले के सभी छह विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए रिटर्निंग और सहायक रिटर्निंग ऑफिसर प्रतिनियुक्त कर दिया है.

  • बेमौसम बारिश ने बढ़ायी लोगों की परेशानी

    बुधवार शाम से शुरू हुई बारिश गुरुवार रात तक जारी रही. लगातार हो रही झमाझम बारिश से शहर से गांव तक का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. बारिश से लोगों की दैनिक गतिविधियों भी प्रभावित हो गयी है. स्कूली बच्चों से लेकर सरकारी व गैर सरकारी दफ्तरों में काम करने वाले लोग परेशान दिखे.

  • बिजली संकट के कारण जलापूर्ति बाधित

    शहरवासियों को पेयजल समस्या से जूझना पड़ रहा है. इससे लोगों की परेशानी बढ़ गयी है. जानकारी के मुताबिक बिजली संकट की वजह से शहरी क्षेत्र के कई इलाकों में सुचारू रूप से जलापूर्ति प्रभावित है. बताया गया कि खंडोली ट्रीटमेंट प्लांट में व्यवस्थित तरीके से बिजली नहीं मिलने के कारण जलमीनारों में पानी का स्टोर नहीं हो पा रहा है.

  • बस चालक की सूझबूझ से टली लूट की घटना

    गिरिडीह : जमुआ-पचंबा मार्ग पर द्वारपहरी के बाद दिनदहाड़े बस रोककर लूट की घटना चालक की सूझबूझ से टल गयी. घटना बुधवार सुबह लगभग 9.30 बजे की है. बताया जाता है कि बुधवार को एक यात्री बस जमुआ की तरफ से गिरिडीह की ओर जा रही थी.

  • हाथियों ने रौंदी धान की फसल

    रोड/सरिया : सरिया प्रखंड के दो गांवों में बीते मंगलवार की रात हाथियों के झुंड ने फिर तबाही मचाई. हाथियों ने धान की फसल को नष्ट कर दिया. साथ ही टमाटर, खीरा व करेला आदि महंगी सब्जियों को चट कर गये. बताया जाता है कि देर रात करीब 11 बजे से चार बजे तक हाथियों के झुंड ने बकराडीह एवं कोंडरबेड़ा गांव में उत्पात मचाया.

  • डीएफओ से आरा मिल बंद कराने की मांग

    गिरिडीह : गांडेय प्रखंड अंतर्गत कोलडीह के निवासियों ने वन प्रमंडल पदाधिकारी गिरिडीह को आवेदन देकर कोलडीह गांव में चलाये जा रहे आरा मिल बंद कराने की मांग की है. ग्रामीणों ने आवेदन में बताया है कि रसनजोरी पंचायत के कोलडीह निवासी विनोद राणा यहां अवैध तरीके से आरा मिल चला रहे हैं. इससे गांव में प्रदूषण फैलता है. मिल सुबह पांच बजे से रात 12 बजे तक चलता है. यही नहीं आसपास के वनों से पेड़ काटकर मिल में चीरा जाता है, जिससे जंगल खत्म हो रहे हैं.

  • मुख्यमंत्री आशीर्वाद योजना : सरकार की सोच, किसान किसी के सामने हाथ न फैलायें : रघुवर

    गिरिडीह : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि आजादी के 67 साल तक किसानों की सुध नहीं ली गयी. इससे किसान आत्महत्या को मजबूर हुए. लेकिन हमारी सरकार की सोच है कि कृषि कार्य के लिए किसान किसी के सामने हाथ न फैलायें. मुख्यमंत्री बुधवार को गिरिडीह में ‘मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना’ के तहत दी जानेवाली दूसरी किस्त के वितरण समारोह को संबोधित कर रहे थे.

  • रघुवर दास ने गिरिडीह में बताया सरकार का विजन, किसानों को किसी के सामने हाथ न फैलाना पड़े

    रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को गिरिडीह में किसानों के प्रति अपनी सरकार का विजन बताया. उन्होंने कहा कि सरकार चाहती है कि किसानों को किसी के सामने हाथ न फैलाना पड़े. उन्होंने इस जिला से राज्य के करीब 24 लाख 53 हजार किसानों के खाते में मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना की दूसरी किस्त के रूप में 400 करोड़ रुपये भेजी. जिनके खाते में पैसे नहीं पहुंचे हैं, 48 घंटे में उनके खाते में पहुंच जायेंगे.

  • सीएम रघुवर दास आज गिरिडीह में बाटेंगे आशीर्वाद की दूसरी किस्त

    मुख्यमंत्री रघुवर दास बुधवार को गिरिडीह आयेंगे. वह यहां कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. इसे लेकर जिला प्रशासन और भाजपा ने व्यापक तैयारी की है. गिरिडीह स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री रघुवर दास किसानों को कृषि आशीर्वाद योजना की दूसरी किस्त की राशि डीबीटी के जरिये बांटेंगे.

  • अनुपस्थिति पर शिक्षक ने की छात्रों की डंडे से पिटाई, हंगामा

    कुछ दिनों कक्षा से अनुपस्थित रहे छात्र जब मंगलवार को स्कूल पहुंचे तो शिक्षक भड़क गये और डंडे से छात्रों की पिटाई शुरू कर दी. एक-एक कर 12 से 15 बच्चों को पीटा. पिटाई से छात्रों के शरीर में जख्म उभर आया है. सभी छात्र कक्षा 10 में अध्ययनरत हैं. मामला गिरिडीह प्लस टू उच्च विद्यालय, गिरिडीह का है. पिटाई का आरोप विज्ञान के शिक्षक विवेक कुमार पर लगा है.

  • सड़क हादसे में ससुर की मौत, बहू गंभीर

    बगोदर थाना क्षेत्र के जीटी रोड पर स्थित सिरैय मोड़ (झरी पुल) के समीप सड़क हादसे में मंगलवार को एक व्यक्ति की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी, जबकि एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गयी. दोपहर करीब एक बजे हेसला के कोड़ाडीह निवासी प्रसादी महतो अपनी बहू के साथ मोपेड से सड़

  • अवैध कोयला डिपो पर छापा, सात गिरफ्तार

    धनबाद की सीमा से सटे जसपुर जंगल में संचालित अवैध कोयला डिपो पर पुलिस ने सोमवार अलसुबह छापेमारी की है. छापेमारी में कोयला लदा ट्रक, कोयला को लोड करने के लिए उपयोग में लाये जाने वाले जेसीबी, दो बाइक को जब्त किया गया. मौके से डंप किया गया कोयला बरामद किया गया.

  • डबल इंजन की सरकार से विकास की रफ्तार हुई तेज : राजकुमार

    भाजपा का डुमरी विधानसभा स्तरीय लाभार्थी सम्मेलन का आयोजन सोमवार को डुमरी केबी हाई स्कूल के मैदान में किया गया. सम्मेलन में खिजरी विधायक सह अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार पाहन बतौर मुख्य अतिथि और बरकट्ठा के पूर्व विधायक अमित यादव बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित थे

  • 65 कमल फूल से सीएम का स्वागत करेंगे कार्यकर्ता

    जोहार जन आशीर्वाद यात्रा की तैयारी को लेकर गिरिडीह विधानसभा क्षेत्र में भाजपा की ओर से व्यापक तैयारी की जा रही है. मुख्यमंत्री रघुवर दास 23 अक्तूबर को गिरिडीह शहरी क्षेत्र के मुख्य मार्गों में रोड शो करेंगे. इसके बाद गिरिडीह स्टेडियम में सरकारी कार्यक्रम में भाग लेंगे. यहां के बाद मुख्यमंत्री पीरटांड़ में आहूत जनसभा को संबोधित करेंगे. कार्यक्रमों की सफलता को लेकर सोमवार को विधायक निर्भय कुमार शाहाबादी ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की

  • पान की कीमत को लेकर मारपीट, दो जख्मी

    बगोदर बाजार में एक दुकानदार के साथ पान की कीमत को लेकर मारपीट हो गयी. घटना में दुकानदार गंभीर रूप से घायल हो गया है. घटना रविवार देर शाम की है. बताया जाता है कि बगोदर बाजार के सुनील चौरसिया दुकान में पान बेच रहे थे. इसी दौरान एक ग्राहक के साथ पान के दाम को लेकर विवाद हो गया.

  • बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त

    गिरिडीह : रविवार सुबह से ही शुरू हुई बारिश से लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त रहा. इस बारिश से जहां किसानों को नुकसान पहुंचा है, वहीं छोटे व्यवसायियों का दैनिक रोजगार भी प्रभावित हुआ है. शहर से लेकर गांव तक सड़कों पर कीचड़ जम जाने से लोगों को काफी परेशानी हुई.

  • कमलेश तिवारी की हत्या के विरोध में कैंडल मार्च

    गिरिडीह : कमलेश तिवारी की हत्या के विरोध में रविवार की देर शाम हिंदू एकता मंच व ब्राह्मण महासंघ गिरिडीह के बैनर तले कैंडल मार्च निकाला गया.

  • मांगें पूरी नहीं हुईंं तो नहीं मनायेंगे दीपावली : मोर्चा

    गिरिडीह : झारखंड राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा के बैनर तले 24 अक्तूबर को राज्य के सभी मंत्री और सत्ताधारी विधायकों के आवास का घेराव आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका और पोषण सखी करेंगी. मोर्चा के राज्य स्तरीय कमेटी की बैठक में लिए गए निर्णय के बाद संघ की ओर से इसकी घोषणा कर दी गयी है.

  • हादसों में तीन युवकों की मौत

    गिरिडीह : ताराटांड़ थाना क्षेत्र के पंडरी के समीप रविवार की देर शाम को सड़क दुर्घटना में एक मजदूर की मौत हो गयी, जबकि पांच लोग घायल हो गये. सभी घायलों को सदर अस्पताल लाया गया, जहां धनबाद रेफर कर दिया गया. मृतक की पहचान गढ़वा जिला के बाहाहारा गांव निवासी प्यारी भुईयां (35) के रूप में हुई है.

  • ट्रक के धक्के से बाइक सवार की गयी जान

    बगोदर : बगोदर थाना क्षेत्र के जीटी रोड तिरला के समीप सड़क दुर्घटना में दो युवक घायल गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना रविवार की शाम करीब 5. 30 की है. डुमरी से एक बाइक सवार दो युवक बगोदर की ओर आ रहे थे.

  • पीरटांड़ के पूर्व थानेदार की बर्खास्तगी की मांग तेज

    गिरिडीह : पीरटांड़ के पूर्व थाना प्रभारी उपेंद्र राय और एक एसआइ की कार्यशैली को लेकर ग्रामीणों ने वरीय पुलिस अधिकारियों से कार्रवाई की मांग की है.

  • ट्रक ने लिया युवक काे चपेट में, सड़क जाम

    डुमरी : डुमरी थाना क्षेत्र के सिमराडीह मोड़ के समीप रविवार की सुबह 8.30 बजे ट्रक की चपेट में आने से एक युवक की मौके पर मौत हो गयी. घटना के बाद ग्रामीणों ने मुआवजा और चालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सड़क जाम कर दी.

  • फैमिली एंड कंपनी की राजनीति कर रहे झामुमो, राजद, कांग्रेस

    गिरिडीह/कोडरमा/जमुआ. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रविवार को जोहार जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान गिरिडीह, कोडरमा, जमुआ में जनसभाओं को संबोधित किया. इस दौरान श्री दास ने विपक्षी दलों पर निशाना साधा. कहा : झारखंड में भाजपा ही एकमात्र राजनीतिक दल है. बाकी सभी परिवार की कंपनियां बनकर रह गये हैं. जैसे कांग्रेस : सोनिया परिवार एंड कंपनी, झामुमो : सोरेन परिवार एंड कंपनी और राजद : लालू यादव एंड कंपनी. उन्होंने कहा कि ये पार्टियां लोकतंत्र की विरोधी हैं.

  • जोहार जन आशीर्वाद यात्रा में बोले सीएम रघुवर दास- फैमिली एंड कंपनी की राजनीति कर रहे झामुमो, राजद, कांग्रेस

    गिरिडीह/कोडरमा/जमुआ. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रविवार को जोहार जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान गिरिडीह, कोडरमा, जमुआ में जनसभाओं को संबोधित किया. इस दौरान श्री दास ने विपक्षी दलों पर निशाना साधा. कहा : झारखंड में भाजपा ही एकमात्र राजनीतिक दल है. बाकी सभी परिवार की कंपनियां बनकर रह गये हैं. जैसे कांग्रेस : सोनिया परिवार एंड कंपनी, झामुमो : सोरेन परिवार एंड कंपनी और राजद : लालू यादव एंड कंपनी.

  • मतदान केंद्रों में चला 'काम छोड़ो-नाम जोड़ो' अभियान

    भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार शनिवार से प्रत्येक मतदान केंद्रों में दो दिवसीय काम छोड़ो-नाम जोड़ो अभियान की शुरुआत की गयी है. इस दौरान प्रत्येक मतदान केंद्रों के पोषक क्षेत्र में बूथ लेवल ऑफिसर (बीएलओ) ने घर-घर जाकर मतदाताओं का सत्यापन किया. वहीं 18 वर्ष की वैसे महिला या पुरुष जिसका नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं हो पाया है उनसे प्रपत्र 6 में आवेदन जमा लिया गया.

  • राज्य स्तरीय अनशन कार्यक्रम की तैयारी

    एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा की जमुआ प्रखंड इकाई की बैठक शनिवार को उत्क्रमित मध्य विद्यालय जमुआ (कन्या) में हुई. अध्यक्षता नारायण दास व संचालन दीपक कुमार ने किया. बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि 22 अक्तूबर को राज्य स्तरीय अनशन कार्यक्रम में जमुआ से भारी संख्या में पारा शिक्षक भाग लेंगे.

  • सिर्फ सरकारी जमीन प्रतिबंधित सूची में : मंत्री

    गिरिडीह : भू राजस्व मंत्री अमर बाउरी ने कहा है कि सिर्फ सरकारी जमीन को ही प्रतिबंधित सूची में डालने का आदेश विभागीय अधिकारियों को दिया गया है. सरकार ने यह कदम सरकारी जमीन की खरीद-बिक्री को रोकने के लिए उठाया है.

  • गिरिडीह : साइबर क्राइम की जांच के लिए पहुंची छपरा पुलिस

    गिरिडीह : साइबर क्राइम के मामले की जांच के लिए शुक्रवार को बिहार की छपरा पुलिस गिरिडीह नगर थाना पहुंची. नगर थाना पुलिस के साथ बीबीसी रोड स्थित मो़ अजीत ट्रेडर्स पहुंची और सिम कार्ड किस व्यक्ति को निर्गत किया गया है, इस संबंध में पूछताछ की. छपरा नगर थाना से आए सअनि मिथिलेश कुमार दास ने बताया कि वे छपरा नगर थाना कांड संख्या 110/17 धारा 420/120 बी भादवि एवं आइटी एक्ट के मामले में वे तफ्तीश में यहां आये हैं.

  • डीसी ने किया नौ रोजगार सेवकों का अनुबंध समाप्त

    कार्य में लापरवाही बरतने और मनरेगा जैसी जनोपयोगी योजना के क्रियान्वयन में अनियमितता बरतने के आरोप में उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने गावां प्रखंड के नौ ग्राम रोजगार सेवकों को एक साथ बर्खास्त कर दिया है. कार्यालय से जारी आदेश में कहा गया है कि 22 जून 2019 को गावां प्रखंड में जिला स्तर से गइित जांच टीम ने मनरेगा योजना की स्थल जांच की थी. जांच के क्रम में योजना स्थल पर एक भी मजदूर कार्यरत नहीं पाये गये थे.

  • चर्च में मारपीट मामले में केस

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पांडेयडीह स्थित चर्च में हुई मारपीट मामले में मुफस्सिल थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. यह प्राथमिकी पांडेयडीह की ऐलेन एलाइजा हांसदा की शिकायत पर दर्ज की गयी है.

  • भाजपा विधायकों के आवास पर आज भूख हड़ताल करेंगे पंचायत सचिव

    पंचायत सचिवों की हड़ताल गुरुवार को 17वें दिन भी जारी रही. नौ सूत्री मांगों को लेकर आयोजित हङताल को लेकर पंचायत सचिवों ने झंडा मैदान में धरना दिया. धरना की अध्यक्षता संघ के जिलाध्यक्ष अशोक गोप ने की.

  • गावां थाना का जमादार घूस लेते गिरफ्तार

    भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने बुधवार दोपहर साढ़े तीन बजे गिरिडीह के गावां थाना के सहायक अवर निरीक्षक सत्येंद्र शर्मा को गावां स्थित हाट से एक महिला से दो हजार घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया. टीम में धनबाद भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के डीएसपी समीर कुमार तिर्की के साथ इंस्पे

  • पिटाई से घायल भतीजे की हत्या के आरोपी ने दम तोड़ा

    गावां प्रखंड स्थित घोसी में अपने भतीजे की पत्थर से कूचकर निर्मम हत्या करने वाले चाचा दिलचंद राजवंशी की मौत इलाज के लिए ले जाने के क्रम में रास्ते में हो गयी. गौरतलब है कि मंगलवार को खाना देने से मना करने पर चाचा दिलचंद ने अपने सात वर्षीय भतीजे बुधन राजवंशी को मछली मारने के बहाने

  • हंडाडीह में जुआ अड्डा पर छापा, एक गिरफ्तार

    पचंबा पुलिस ने क्षेत्र के हंडाडीह में संचालित जुआ अड्डा पर छापेमारी कर एक युवक को गिरफ्तार किया. मंगलवार की रात को हुई इस कार्रवाई में 15 हजार 3 सौ रुपया भी बरामद किया गया. गिरफ्तार युवक तिवारीडीह निवासी सुबोध कुमार तिवारी है.

  • तालाब में डूबने से पिकअप वैन चालक की मौत

    नशे की हालत में तालाब में डूबने से पिकअप वैन के चालक की मौत हो गयी. नगर थाना के सअनि अशोक दास द्वारा इस संबंध में मृतक के पुत्र पिंटू तुरी का फर्द बयान दर्ज किया है. मृतक जमुआ थाना क्षेत्र के जंगरीडीह निवासी रोहन तुरी है. मृतक के पुत्र पिंटू ने पुलिस को दिये गये फर्द बयान में बताया कि मंगलवार को उसके पिता रोहन तुरी पिकअप वैन

  • सात वर्षीय भतीजे की पत्थर से कूचकर हत्या

    गावां थाना क्षेत्र के घोसी गांव में मंगलवार को दिन करीब 3.30 बजे नशे में धुत चाचा ने अपने सगे भतीजे की पत्थर से कूच-कूचकर हत्या कर दी. बताया जाता है कि मतलु राजवंशी के सात वर्षीय पुत्र बुधन को उसका चाचा दिलचंद राजवंशी बहला-फुसलाकर मछली मारने के नाम पर घर से कुछ दूर स्थित बाझा पहाड़ जंगल में ले गया.

  • महिला वोटर बढ़ाने की कवायद तेज

    महिला मतदाताओं की संख्या बढ़ाने को लेकर निर्वाचन विभाग तैयारी में जुटा है. मतदान केंद्रों पर महिलाओं की कम संख्या और मतदाता सूची से महिलाओं का नाम गायब रहने से लगातार आंकड़ों में हो रहे लैंगिक असंतुलन को दूर करने के लिए अब बूथवार अभियान चलाया जायेगा.

  • गिरिडीह शहर से व्यवसायी लापता

    नगर थाना इलाके के बीबीसी रोड निवासी ओमप्रकाश वर्णवाल मंगलवार की सुबह चार बजे से लापता हैं. वह फोर्चून कंपनी के एजेंसी के संचालक हैं. ओमप्रकाश की पत्नी ने नगर थाना में आवेदन देकर उक्त कंपनी के दो कर्मियों अशोक सिन्हा व पंकज दुबे पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है.

  • 40 फरियादियों ने जनता दरबार में रखीं समस्याएं

    उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा के निर्देश पर मंगलवार को जिला भू-अर्जन पदाधिकारी हेमा प्रसाद और स्थापना उप समाहर्ता अशोक कुमार सिन्हा ने साप्ताहिक जनता दरबार लगाया. लोगों की समस्याएं सुनी गयीं. इस दौरान जिले के विभिन्न प्रखंडों से 40 लोग अपनी फरियाद लेकर पहुंचे थे. लोगों ने अपनी समस्याओं से जिला भू-अर्जन पदाधिकारी और स्थापना उप समाहर्ता को अवगत कराया.

  • मारपीट में पति-पत्नी घायल, 17

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सिहोडीह में मारपीट का मामला सामने आया है. घटना मंगलवार सुबह की है. इस संबंध में मुफस्सिल थाना में सिहोडीह के प्रीतम यादव की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. प्राथमिकी में 17 को नामजद व 3-4 अज्ञात को अभियुक्त बनाया गया है. मुफस्सिल थाना प्रभारी रत्नेश मोहन ठाकुर ने मामले में एक आरोपी को छोटी

  • महिला से दुष्कर्म विरोध में रोड जाम व पथराव

    धनवार थाना क्षेत्र के दलदल गांव की एक महिला के साथ दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है. मामले को ले सोमवार को ग्रामीण आक्रोशित हो गये. ग्रामीणों ने आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सोमवार को घोड़थंभा-गोरहन रोड को करगाली के समीप जाम कर दिया. लोग लाठी-डंडा लेकर जामस्थल पर पहुंचे थे.

  • बोकारो में बाइक सवार अपराधियों ने भाजपा नेता को दिनदहाड़े गोली मारी

    माराफारी थाना क्षेत्र के रितुडीह में बाइक सवार बदमाशों ने शनिवार की दोपहर करीब 12.30 बजे स्थानीय भाजपा नेता जलेश्वर साव को दिनदहाड़े गोली मार कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. बारी को-ऑपरेटिव कॉलोनी निवासी जलेश्वर साव रितुडीह के मुखिया रूपा देवी के पति है. जलेश्वर को तीन गोली लगी है.

  • साइबर क्राइम में दो युवक गिरफ्तार

    आंध्र प्रदेश की पुलिस ने जिस बैंक खाते को ब्लॉक करवाया था उस खाते से पैसे की निकासी करने पहुंचे युवक को कॉरपोरेशन बैंक के कर्मियों ने पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया. पुलिस ने तहकीकात के बाद उक्त युवक के साथ उसके एक अन्य साथी को भी गिरफ्तार किया. पकड़े गये आरोपियों में अहिल्यापुर थाना इलाके के कोल

  • दो पक्षों के बीच हुई मारपीट में पांच लोग हुए घायल

    देवरी थाना क्षेत्र की बांसडीह पंचायत अंतर्गत हजरुआ गांव में दो पक्षों में हुई मारपीट में दोनों पक्ष के पांच लोग घायल हो गये. घटना सोमवार की दोपहर दो बजे की है. मारपीट में एक पक्ष के नारायण राणा, अजय राणा व दीपक राणा व दूसरे पक्ष के कृष्णदेव राणा व रूपेश राणा घायल है. सभी घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवरी में भर्ती करवाया गया.

  • हाथियों के झुंड ने बिराजपुर में मचाया उत्पात

    बिरनी प्रखंड अंतर्गत बाराडीह पंचायत के बिराजपुर गांव में रविवार की रात 17 हाथियों के एक झुंड ने जमकर उत्पात मचाया. हाथियों ने गांव के आधा दर्जन किसानों के करीब पांच एकड़ खेत में लगी धान की फसल को नष्ट कर दिया. सोमवार की सुबह जब ग्रामीण खेत की ओर गये तो देखा कि हाथियों का झुंड खेतों में धान की फसल को बर्बाद कर रहा है.

  • मवेशी लदा पिकअप वैन जब्त

    बेंगाबाद पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सोमवार को जामताड़ा-गिरिडीह मुख्य मार्ग पर चमगड़ा के पास मवेशी लदा एक पिकअप वैन जब्त किया है. हालांकि वैन चालक और मवेशी कारोबारी भाग निकले. थाना प्रभारी प्रशांत कुमार ने बताया कि पिकअप वैन (जेएच11एम 3312) से पांच मवेशियों को गांडेय क्षेत्र के एक गांव से गिरिडीह कुरैशी मोहल्ला ले जाने की गुप्त सूचना मिली थी.

  • होटल निखर के कर्मी की मौत का मामला, पांच माह पहले की थी आत्महत्या की कोशिश, प्रेम प्रसंग को ले तनाव में था सीताराम

    गिरिडीह : शहर के जाने-माने होटल निखर में कार्यरत सीताराम दास(20)की मौत को लेकर पुलिस ने जांच-पड़ताल तेज कर दी है, वहीं दूसरी ओर उसकी मौत को लेकर कई तरह के तथ्य सामने आने लगे हैं. सीताराम पिछले कई माह से तनाव में था. इस घटना को प्रेम -प्रसंग से भी जोड़कर देखा जा रहा है. बता दें कि गत सात अक्तूबर की सुबह सीताराम की मौत होटल निखर की छत से गिरने से हो गयी थी. जानकारी के अनुसार सीताराम ने छत से दो बार छलांग लगायी, जिससे उसकी मौत हुई. पहली बार छत से गिरने पर उसका पैर टूट गया और दूसरी बार छत से गिरने से माथे पर गंभीर चोट लगी.

  • सुबह नौ से रात नौ बजे तक शहर में ट्रकों की नो इंट्री

    गिरिडीह : शहरी इलाके में लगने वाले जाम की समस्या ने निजात के लिए प्रशासन ने कदम उठाया है. इसके तहत सुबह नौ बजे से रात नाै बजे तक ट्रकों की शहर में नो इंट्री रहेगी. इस दौरान भारतीय व राज्य खाद्य निगम, एलपीजी गैस सिलेंडर के वाहन, डाक सेवा में शामिल वाहन, फल-सब्जी, दूध व समाचार पत्रों के वाहन को मुक्त रखा गया है.

  • पूर्व विधायक पर पुत्रों ने भी लगाये आरोप

    गिरिडीह : पूर्व विधायक ओमीलाल आजाद द्वारा अपने चार पुत्रों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद शुक्रवार को उनके पुत्र सामने आये और पिता के आरोपों को गलत बताया. प्रेस विज्ञप्ति जारी कर पुत्र अशोक कुमार, संतोष कुमार, अरुण कुमार व रतन कुमार ने अपने पिता पर ही कई गंभीर आरोप लगाये.

  • बरहमोरिया जंगल से पेड़ों की कटाई

    गिरिडीह : वनों को बचाने के लिये लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. लोगों को पौधा लगाने के लिये प्रेरित भी किया जा रहा है. इसके बावजूद कुछ लोग जंगल को साफ करने पर तुले हैं. सदर प्रखंड के बरहमोरिया जंगल से पेड़ों की कटाई धड़ल्ले से की जा रही है. जलावन के नाम पर पेड़ों को काटा जा रहा है.

  • उसरी को स्वच्छ बनाने की दो बहनों की मुहिम लायी रंग

    गिरिडीह : गिरिडीह की जीवनदायनी उसरी नदी को स्वच्छ, सुंदर व निर्मल बनाने के लिए दो बहनों ने एक मुहिम चला रखी है. शहरी क्षेत्र के मोहलीचुआं की दोनों बहनों सेजल कुमारी साहू व चाहत कुमारी साहू के जुनून को देख कर स्थानीय लोगों ने अभियान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना शुरू कर दिया है.

  • मोबाइल दुकान में सेंधमारी कर चोरी, 20 हजार रुपये नगद व 40 हजार मूल्य के मोबाइल ले उड़े चोर

    गिरिडीह : गिरिडीह में चोराें का आतंक बढ़ता जा रहा है. एक बार फिर मोबाइल दुकान को निशाना बनाया है. इस बार बस पड़ाव के समीप संचालित मां गौरी टेलीकॉम में सेंधमारी कर 20 हजार रुपये नगद व लगभग 40 हजार मूल्य के मोबाइल व अन्य पार्ट्स पर हाथ साफ किया है. घटना शुक्रवार की रात की है. शनिवार की सुबह जब दुकानदार विशाल कुमार ने दुकान खोला तो उसे घटना की जानकारी मिली.

  • पूर्व विधायक ओमीलाल ने अपने चार पुत्रों पर दर्ज करायी प्राथमिकी

    गिरिडीह : गिरिडीह के पूर्व विधायक ओमीलाल आजाद ने अपने चार पुत्रों के खिलाफ नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. उनका आरोप है कि सारी संपत्ति चारों बेटे अपने नाम लिखने के लिए धमकी दे रहे हैं. इस वक्त 82 वर्षीय आजाद अपनी बेटी माधुरी देवी (पति अशोक कुमार लेहरी) के घर बिहार के जमुई जिला स्थित चकाई बाजार में रह रहे हैं.

  • बिना अनुमति के हटा दिया ट्रांसफाॅर्मर

    गिरिडीह : शहरी क्षेत्र के जेपी चौक स्थित एक दुकान के समीप लगे ट्रांसफाॅर्मर को बगैर किसी आदेश के हटा दिया है. स्थानीय लोगों ने बिजली विभाग के कर्मियों पर एक दुकानदार से साठ-गांठ कर ट्रांसफाॅर्मर हटाने का आरोप लगाया है. अब तो जिस पोल पर ट्रांसफॉर्मर को लगाया गया है, उसे भी हटाने की तैयारी की जा रही है. मामले की जानकारी विभाग के एइ को दी गयी तो उन्होंने जांच करने की बात कही है.

  • जब्त किये जायेंगे अवैध होर्डिंग्स : नगर आयुक्त

    गिरिडीह : गिरिडीह नगर निगम क्षेत्र में अवैध होर्डिंग्स लगाये जाने के मामले में नगर निगम हरकत में आ गया है. प्रभात खबर में अवैध होर्डिंग्स की सूची और मुख्य मार्ग के अतिक्रमण किये जाने के खुलासे के बाद नगर आयुक्त ने जांच कमेटी गठित करते हुए ठोस कार्रवाई का आदेश जारी किया है.

  • सड़क हादसों में दो की मौत

    गांडेय/गिरिडीह : सड़क हादसों में शुक्रवार को एक युवक व एक अधेड़ व्यक्ति की मौत हो गयी. घटनाएं गांडेय और गिरिडीह मुफस्सिल थाना इलाकों में घटीं. पहली घटना डाकबंगला-अहिल्यापुर मोड मुख्य सड़क पर बाबा केनारीनाथ धाम के समीप बदगुंदा स्थित पहाड़ी के पास घटी. यहां ट्रक की चपेट में आने से एक बाइक सवार की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि एक महिला जख्मी हो गयी.

  • कैलाश यादव हत्याकांड मामले में प्राथमिकी दर्ज

    बेंगाबाद : मजदूर कैलाश यादव की पीट-पीटकर हुई हत्या के मामले में बेंगाबाद थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. मृतक की पत्नी बसंती देवी के आवेदन पर मामला दर्ज किया गया है.

  • गिरिडीह-रांची सड़क के किनारे फिर धंसी जमीन, बना गोफ

    गिरिडीह : गिरिडीह-डुमरी सड़क (एनएच 114 ए) पर बिट्टा गडहा के पास गुरुवार सुबह गोफ बन गया है. लगभग पांच फीट चौड़ाई व 15 फीट गहराई में जमीन धंस गयी है. सुबह टहलने निकले स्थानीय लोगों की नजर इस पर पड़ी तो दहशत फैल गयी. इसके बाद कुछ लोगों ने धंसान स्थल के चारों ओर पत्थर रख दिया और एक झंडा भी गाड़ दिया, ताकि कोई दुर्घटनाग्रस्त न हो जाये. लोगाें ने मामले की सूचना स्थानीय प्रशासन को दे दी है.

  • पार्षद के कार्यालय में चल रहा था जुआ अड्डा

    वार्ड नंबर चार के पार्षद मुजतबा मिर्जा उर्फ पप्पू के कार्यालय में जुआ अड्डा का संचालन किया जा रहा था. यहां से पचंबा पुलिस ने छापेमारी में जहां पांच लोगों को गिरफ्तार किया, वहीं मौके से 54 हजार रुपया व ताश के पत्ते भी बरामद किया गया. यह कार्रवाई बुधवार की रात लगभग 10.30 बजे पचंबा थाना प्रभारी शर्मानंद सिंह की अगुआई में की गयी.

  • गिरिडीह-डुमरी मार्ग पर सड़क के किनारे धंसी जमीन, बना 15 फीट गहरा गोफ

    गिरिडीह-डुमरी सड़क (एनएच 114 ए) पर बिट्टा गडहा के पास गुरुवार सुबह गोफ बन गया है. लगभग पांच फीट चौड़ाई व 15 फीट गहराई में जमीन धंसी है. सुबह टहलने निकले स्थानीय लोगों की नजर इसपर पड़ी तो दहशत फैल गयी. इसके बाद कुछ लोगों ने धंसान स्थल के चारों ओर पत्थर रख दिया और एक झंडा भी गाड़ दिया, ताकि कोई दुर्घटनाग्रस्त न हो जाये.

  • रेलवे का पास अभ्यर्थी भी डाका में शामिल

    बिरनी थाना इलाके के भरकट्ठा स्थित पेट्रोल पंप में एक अक्तूबर की रात को डकैती मामले में गिरफ्तार पांचों अपराधियों को पुलिस ने गुरुवार को जेल भेज दिया. जिन अपराधियों को जेल भेजा गया है उनमें मुफस्सिल थाना इलाके के सिहोडीह निवासी दिनेश यादव, विशाल यादव, इसी थाना इलाके के महुआटांड़ निवासी दिलीप यादव,

  • थाना में परिजनों का हंगामा

    होटल निखर के कर्मी के संदिग्ध अवस्था में मौत मामले को लेकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परिजन व ग्रामीण गुरुवार की दोपहर नगर थाना पहुंचे. 40-50 की संख्या में आये लोगों ने होटल निखर के मालिक शाहिल को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर हंगामा करने लगे. थाना प्रभारी आदिकांत महतो ने आक्रोशित लोगों

  • बीओआइ के बीसी से लूट मामले के चार आरोपी गिरफ्तार, भेजे गये जेल

    सरिया थाना इलाके में तीन अक्तूबर को बीआआइ के बीसी से हुए लूटकांड का खुलासा गिरिडीह पुलिस ने कर लिया है. पुलिस ने इस मामले में चार अपराधियों को भी गिरफ्तार किया है. साथ ही लूटी गयी 4.53 लाख राशि में से 87,680 रुपये भी बरामद कर लिया गया है. रकम के अलावा लूटा गया लैपटॉप, मोबाइल भी बरामद किया गया है. लूट में जिस बाइक का प्रयोग अपराधियों ने किया था उसे भी जब्त कर लिया गया है. यह जानकारी मंगलवार जो प्रेस वार्ता में एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने दी.

  • चतरो बाजार की दो दुकानों में आग लगने से लाखों की संपत्ति जली, मची अफरातफरी

    देवरी प्रखंड के प्रमुख व्यावसायिक मंडी चतरो बाजार में सोमवार की शाम दो दुकानों में आग लगने से लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गयी. इसमें से एक राशन दुकान विपिन वर्णवाल की व दूसरी कपड़े की दुकान कपिलदेव वर्णवाल की है. स्थानीय लोगों ने दमकल की टीम के साथ कड़ी मशक्कत कर लगभग तीन घंटे बाद आग पर काबू पाया, पर तब तक सबकुछ जल चुका था.

  • सिंदूर की होली के साथ हुई मां दुर्गे की विदाई

    सीसीएल गिरिडीह कोलियरी अंतर्गत बनियाडीह में अश्रुपूरित नयनों से मां दुर्गे को विदाई दी गयी. इस दौरान मां दुर्गे के जयकारे से पूरा वातावरण गूंज उठा. प्रतिमा विसर्जन के साथ ही बनियाडीह सेंट्रल दुर्गा पूजा समिति आयोजित दुर्गापूजा धूमधाम से संपन्न हो गयी. बुधवार को विसर्जन से पूर्व महिलाओं ने मां दुर्गे को सिंदूर लगायी तथा आपस में सिंदूर की होली खेली.

  • वज्रपात से मवेशी की मौत, मकान क्षतिग्रस्त

    भेलवाघाटी थाना क्षेत्र के झगरुडीह गांव में वज्रपात से एक मवेशी की मौत हो गयी. इस घटना में पेड़ गिरने से एक निर्माणाधीन भवन क्षतिग्रस्त हो गया. जबकि पूर्व जिप सदस्य तरन्नुम खातून बाल-बाल बच गयी. बताया जाता है कि सोमवार की रात से लगातार जारी बारिश के दौरान रात दो बजे अचानक गांव के इब्राहिम अंसारी के यूकिलिप्ट्स पेड़ पर वज्रपात हुआ.

  • चांदनी छटा बिखेर रही है हाउसिंग कॉलोनी

    धनबाद : रविवार को शाम सात से आठ के बीच हाउसिंग कॉलोनी की दो पूजा समितियों द्वारा की जाने वाली लाइटिंग की सजावट पूरे अलग छटा बिखेर रही थी. मद्धम रोशनी की यह सजावट देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग यहां की पानी टंकी और मां तारा मंदिर के पास आ रहे थे.

  • पांच महिलाओं के गले से चेन उड़ायी

    गिरिडीह : शहर के तीन दुर्गा मंडपों में रविवार को उचक्कों ने पांच महिलाओं के गले से सोने की चेन उड़ा ली. रविवार को महाष्टमी पूजा थी. इसे लेकर मंदिरों व मंडपों पर सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ लगी थी. भीड़ का फायदा उठाकर उचक्कों ने विश्वनाथ मंदिर से तीन, बड़की दुर्गा मंडा व छोटकी दुर्गा मंडा में एक-एक महिला के गले से चेन उड़ा ली. इसका पता चलने पर महिलाओं ने शोर मचाया पर तब तक उचक्के गायब हो चुके थे. मामले की सूचना पर पुलिस के जवान भी पहुंचे लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ.

  • पति के खिलाफ प्रताड़ना की प्राथमिकी करायी

    गिरिडीह : एक महिला ने अपने पति पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया है. मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मटरूखा निवासी नीलम देवी (पति रौशन कुमार) ने प्राथमिकी दर्ज करायी है. मुफस्सिल थाना प्रभारी रत्नेश मोहन ठाकुर ने इसकी पुष्टि की है. नीलम देवी ने कहा है कि 24 अप्रैल 2018 को उसका विवाह धनबाद जिले के कुमारधुबी ओपी के शिबलीबाड़ी पूर्वी निवासी रौशन कुमार के साथ हुआ था.

  • बिजली आपूर्ति व्यवस्था में सुधार लाएं : डीसी

    उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने शुक्रवार को समाहरणालय सभागार में बैठक की. विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ हुई इस बैठक में जिले भर में बिजली आपूर्ति की स्थिति की समीक्षा की. डीसी श्री सिन्हा ने कहा कि जिले भर में जहां-जहां जलापूर्ति योजनाएं चल रही हैं, वहां नियमित विद्युतापूर्ति उपलब्ध कराएं. इस दौरान शहर से लेकर गांव तक जहां-जहां तार व अन्य सामग्री की स्थिति जर्जर है उसे दुरुस्त करें. शांति समिति की बैठकों में आये मामलों पर भी अविलंब पहल करें.

  • ताराटांड़ में नकली शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़

    ताराटांड़ थाना क्षेत्र के ग्राम बदगुदा, टोला डुमरियाटांड़ में पुलिस ने एक घर में चल रही नकली शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. छापेमारी के दौरान दौरान पुलिस की टीम ने जेएच 09एच 8944 नंबर की बोलेरो वाहन के अलावा 2580 छोटी-बड़ी शराब की बोतलें बरामद कीं. सभी शराब 100 पेटियों में भरी

  • मधुमक्खियों के हमले में चार घायल

    शुक्रवार की सुबह मधुमक्खियों के हमले से चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घायलों को इलाज के लिए अलग-अलग स्थानों में भर्ती कराया गया है. घटना चपुआडीह पंचायत के बिशनपुर गांव की है. बताया जाता है कि बिशनपुर निवासी डालेश्वर मंडल डुमरजोर गांव से सेविंग कराकर पैदल लौट रहा था.

  • डुमरी : घर के सामने खड़े बोलेरो की चोरी

    निमियाघाट थाना क्षेत्र के जीटी रोड बाइपास अरघाघाट के समीप गुरुवार रात घर के सामने खड़ी एक बोलेरो की चोरी हो गयी. बोलेरो के मालिक ने थाना में मामला दर्ज करवाया है. थाना में दी शिकायत में झुमरी तिलैया स्थित चित्रगुप्त नगर निवासी राजकुमार ने लिखा है कि वह इसरी बाजार बाइपास पर स्थित सुरेश चौरसिया के किराये के मकान में रहता है.

  • गिरिडीह : डाक विभाग में 11.64 करोड़ का घोटाला, प्राथमिकी दर्ज

    एक ही ड्राफ्ट को सरकारी खाते में और बाद में व्यक्तिगत खातों में जमा कर की गयी निकासी गिरिडीह : एक ड्राफ्ट से दो बार रकम की निकासी कर 11.64 करोड़ रुपये के घोटाला का मामला सामने आया है. इसे लेकर गिरिडीह प्रधान डाकघर के डाकपाल सोमनाथ मित्रा ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • लूट की योजना बनाते तीन युवक गिरफ्तार

    मुफस्सिल थाना पुलिस ने लूट की योजना बनाते तीन युवकों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवकों के पास से पुलिस ने एक देशी पिस्टल व तीन गोली भी बरामद की है. तीनों की गिरफ्तारी थाना क्षेत्र के बदडीहा के पास की गयी है. पकड़े गये युवकों से पुलिस पूछताछ कर रही है. बताया जाता है कि थाना प्रभारी रत्नेश मोहन ठाकुर को सूचना मिली की कुछ अपराधी लूट की योजना बना रहे हैं.

  • सीसीटीवी में अपराधियों की करतूत कैद, फुटेज जारी

    बिरनी थाना क्षेत्र के भरकट्ठा स्थित पेट्रोल पंप पर जिन अपराधियों ने हमला बोला था उसकी गिरफ्तारी के लिए मंगलवार की रात से बुधवार की सुबह तक छापेमारी की गयी. घटना के बाद से ही कोवाड़ की तरफ भागे अपराधियों को पकड़ने के लिये एसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर मुफस्सिल, बिरनी, पचंबा, नगर, जमुआ थाना पुलिस ने जगह-जगह नाकेबंदी कर वाहनों की जांच शुरू की गयी.

  • शराब लदा वाहन जब्त, जांच में जुटी पुलिस

    बेंगाबाद पुलिस ने बेंगाबाद-गिरिडीह मुख्य मार्ग पर दुधीटांड़ के पास स्थित टोल प्लाजा के पास मंगलवार की देर रात शराब लदा पिकअप वैन जब्त किया है. वाहन को जब्त करने के बाद बेंगाबाद थाना प्रभारी ने इसकी सूचना उत्पाद विभाग को दे दी है.

  • पेट्रोल पंप में अपराधियों का धावा, की फायरिंग

    बिरनी थाना इलाके के भरकट्ठा स्थित पेट्रोल पंप में मंगलवार रात अपराधियों ने धावा बोल दिया. इस दौरान अपराधियों ने दो राउंड हवाई फायरिंग भी की. मौके पर पुलिस इंस्पेक्टर रामनारायण चौधरी दलबल के साथ पहुंचे तो अपराधी भाग खड़े हुए. बताया जाता है कि रात लगभग 9:30 बजे एक काले रंग की बिना नंबर की स्काॅर्पियो व बाइक पर सवार अपराधी पेट्रोल पंप पर आ धमके. सभी हथियार से लैश थे. पंप में दाखिल होते ही अपराधियों ने फायरिंग कर कर्मियों को अपने कब्जे में ले लिया और लूटपाट करने लगे.

  • नागपुर में टावर का काम कर रहे दो की मौत, एक बगोदर का

    महाराष्ट्र के नागपुर में काम के दौरान टावर से गिरकर बगोदर और विष्णुगढ़ (हजारीबाग) के दो मजदूरों की मौत हो गयी. मृतकों में बगोदर की देवराडीह पंचायत के गम्हरियाटांड़ गांव निवासी तेजो महतो (40 पिता-हुलास महतो) और विष्णुगढ़ थाना स्थित भेलवारा पंचायत के गोलगो निवासी महेश विश्वकर्मा (25) शामिल हैं.

  • उप डाकपाल ने कराया दो कर्मियों पर गबन का केस

    विभाग के दो कर्मियों के खिलाफ मुफस्सिल थाना में गबन की प्राथमिकी दर्ज की गयी है. गिरिडीह टाउन डाकघर के उप डाकपाल बासुदेव दास के आवेदन पर मामला दर्ज किया गया है. प्राथमिकी में विभाग के जीडीएस/इडी पैकट के पद पर कार्यरत कृष्णा कुमदास व प्रधान डाकघर गिरिडीह में चेक क्लियरिंग के पद पर चत खाताधारियों के

  • हड़ताल पर गये जिला के पंचायत सचिव

    नौ सूत्री मांगों को लेकर झारखंड राज्य पंचायत सचिव संघ के आह्वान पर जिले भर के पंचायत सचिव अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये हैं. इसे लेकर सोमवार को पंचायत सचिवों के सामान्य परिषद की बैठक झंडा मैदान में हुई. अध्यक्षता वशिष्ठ कुमार सिंह व संचालन जिला मंत्री लखन प्रसाद रजक ने किया. संगठन के अशोक कुमार सिंह ने कहा कि सरकार की कर्मचारी विरोधी नीति एवं हठधर्मिता के कारण पूरे झारखंड में कर्मचारी आंदोलनरत हैं.

  • पूजा से पहले जर्जर सड़कों को दुरुस्त कराएं

    नगर निगम बोर्ड की बैठक में सोमवार को पेयजल, सफाई व प्रकाश व्यवस्था का मुद्दा छाया रहा. शहरी क्षेत्र को प्लास्टिक मुक्त बनाने की दिशा में अभियान चलाने पर बल दिया गया. मेयर सुनील पासवान की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में वार्ड पार्षदों ने शहरी क्षेत्र में उक्त मामलों में लचर व्यवस्था पर आक्रोश जताया.

  • अपहरण करनेवाले को सात साल का कारावास

    शादी की नीयत से लड़की का अपहरण करनेवाले युवक को जिला एवं सत्र न्यायाधीश तृतीय की अदालत ने सात साल कारावास की सजा सुनायी गयी है. दोषी बेंगाबाद थाना क्षेत्र स्थित फुसरोडीह का फराज अहमद उर्फ फराज अंसारी है. उसे भादवि की धारा 366 में सात साल कारावास एवं 10 हजार रुपये जुर्माना तथा जुर्माना नहीं देने पर छह माह अतिरिक्त कारावास की सुजा सुनायी है.

  • प्रतिबंधित सूची में डालने के खिलाफ धरना

    गैरमजरूआ खास जमीन को प्रतिबंधित सूची में डालने के खिलाफ झामुमो गिरिडीह प्रखंड समिति ने सोमवार को सदर प्रखंड कार्यालय के समक्ष धरना दिया. इसकी अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष प्रधान मुर्मू ने की. इस दौरान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गयी. धरना के बाद राजस्व एवं निबंधन के प्रधान सचिव के नाम सीओ को ज्ञापन सौंपा गया.

  • विवाहिता के अपहरण की प्राथमिकी

    नगर थाना इलाके की एक विवाहिता के अपहरण का मामला सामने में आया है. घटना को लेकर विवाहिता की मां ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. प्राथमिकी में आजाद नगर के देवा हाड़ी पर अपहरण कर छिपाने का आरोप लगाया गया है. प्राथमिकी में अपहृत की मां का कहना है कि उसकी बेटी(19 वर्ष) की शादी जून में हुई थी.

  • शहर के कई इलाकों में आज जलापूर्ति नहीं

    गिरिडीह : नगर निगम क्षेत्र में 11 हजार वोल्ट का तार गुजरा खंभा गिर जाने से महादेव तालाब वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में बिजली बाधित रही. इस वजह से सोमवार को इस प्लांट से पेयजलापूर्ति प्रभावित रहेगी. निगम के सहायक अभियंता प्रमोद कुमार ने बताया कि भारी बारिश की वजह से महादेव तालाब वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के पीछे रविवार की अहल सुबह बिजली का खंभा गिर गया.

  • महाराज अग्रसेन के जयकारों से गूंजा गिरिडीह

    गिरिडीह : नगर भवन में रविवार को अग्रवाल समाज गिरिडीह की ओर से आयोजित अग्रसेन जयंती सह परिवार मिलन समारोह में भारी भीड़ उमड़ी. इस दौरान आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम ने लोगों का मन मोह लिया. कार्यक्रम का उद्घाटन गिरिडीह विधायक निर्भय कुमार शाहाबादी ने किया. उन्होंने कहा कि अग्रवाल समाज काफी समृद्ध समाज है. जब भी किसी को या समाज को उनकी जरूरत होगी वे हमेशा खड़े रहेंगे.

  • आरएसएस ने मनाया विजयादशमी उत्सव

    गिरिडीह : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने रविवार को संघ समागम सह विजयादशमी उत्सव मनाया. इसे लेकर स्वयंसेवक पूर्ण गणवेश में बरगंडा स्थित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में उपस्थित हुए. यहां से पथ संचलन शुरू हुआ. इसमें शामिल स्वयंसेवक नगर क्षेत्र का भ्रमण करते हुए आइसीआर रोड स्थित श्याम मंदिर पहुंचे.

  • सांप्रदायिक एकता की मिसाल है गांडेय का बड़कीटांड़ दुर्गा मंडप, सभी त्योहार में रहती है दोनों समुदाय की भागीदारी

    समशुल अंसारी, गांडेय : प्रखंड का बड़कीटांड़ दुर्गा मंडप सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल है. यहां न दुर्गा पूजा के अलावा मुहर्रम, छठ, होली-दिवाली में भी गंगा-जमुनी तहजीब झलकती है. जानकारी के अनुसार वर्ष 1941 में स्व. भोली दास ने बड़कीटांड़ हरिजन टोला में दुर्गा पूजा की शुरुआत की थी. कालांतर में स्व. दास के पुत्र राजकुमार दास के नेतृत्व में पूजा व मेले का स्वरूप बढ़ा और वर्तमान में दुर्गा मंडप भव्य मंदिर के रूप में विराजमान है. प्रारंभ काल से ही हिंदू-मुस्लिम मिलकर दुर्गा पूजा करते रहे हैं.

  • सदर अस्पताल में हड्डी रोग विशेषज्ञ नहीं, मरीज बेहाल

    लगभग 24.5 लाख की आबादी वाले गिरिडीह जिला के सदर अस्पताल में एक भी अस्थि रोग विशेषज्ञ नहीं है. क्षेत्र के रेफरल अस्पतालों में भी विशेषज्ञ होते तो उसकी यहां तैनाती हो सकती थी, पर वह भी स्थिति नहीं है. सरकार के संज्ञान में मामला होने के बाद भी स्थिति नहीं बदली.

  • चमकी बुखार से बेंगाबाद के युवक की मौत

    चमकी बुखार बेंगाबाद के एक युवक की इलाज के दौरान रांची में मौत हो गयी. मामला ग्राम पंचायत ओझाडीह का है. ओझाडीह के संजय कुमार पंडित के पुत्र मनु (16 वर्ष) की तबीयत कुछ दिनों से बिगड़ गयी थी. स्थानीय स्तर पर इलाज के बाद उसे रांची के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • माइका लदा ट्रक पकड़ाया

    माइका लदे ट्रक को वनकर्मियों ने पकड़ा गया है. वन प्रमंडल पदाधिकारी के निर्देश पर वन विभाग की टीम ने देवरी थाना क्षेत्र के खरियोडीह गांव के पास से माइका फ्लैक लदे ट्रक को जब्त कर देवरी पुलिस को सौंप दिया. मामले में ट्रक के मालिक के खिलाफ गिरिडीह न्यायालय में मुकदमा दर्ज कराया गया है.

  • सड़क दुर्घटना में ऑटो चालक की मौत

    बेंगाबाद थाना क्षेत्र के खंडोली के समीप शनिवार की शाम को हुई सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गयी है. मृतक नगर थाना क्षेत्र के चंदौरी रोड निवासी हेमंत विश्वकर्मा (42)है. हेमंत ऑटो चलाता था. बताया जाता है कि शनिवार की शाम को हेमंत विश्वकर्मा खंडोली मोड़ के समीप घायल अवस्था में पड़ा हुआ था.

  • देवरी में घर में सो रहे बुजुर्ग की हत्या

    देवरी के बैरिया दीवान टोला में धारदार हथियार से एक बुजुर्ग की हत्या कर दी गयी. मृतक बैरिया दीवान टोला के रोहन पंडित (66) थे. रोहन पंडित गुरुवार की रात को अपने घर के बरामदे में सोये हुए थे. घर के अन्य सदस्य घर के दूसरे छोर के कमरों में सो रहे थे. शुक्रवार की सुबह पांच बजे परिजन उठे तो देखा कि रो

  • शहर की सड़कों का बुरा हाल, इन्हीं से होकर जाएंगे पूजा पंडाल

    किसी शहर की सड़कें उसके विकास का आईना होती हैं. गिरिडीह शहर के कई इलाकों में मुख्य सड़कों की हालत ऐसी है कि ये यहां के विकास पर प्रश्नचिह्न खड़ा करती हैं. त्योहार के समय शहर आनेवालों को इन सड़कों के कारण भारी परेशानी उठानी पड़ सकती है.

  • विद्युतीकरण में अनियमितता की शिकायत

    बेंगाबाद प्रखंड के बारासोली के ग्रामीणाें ने ग्रामीण विद्युतीकरण योजना के तहत हो रहे कार्य में अनियमितता बरतने का आरोप लगाया गया है. इस संबंध में स्थानीय ग्रामीणों ने डीसी और विद्युत महाप्रबंधक, गिरिडीह को आवेदन सौंपकर अविलंब पहल करने की मांग की है.

  • सब्जी लोड वाहन से नकली शराब जब्त

    पीरटांड़ थाना पुलिस ने सब्जियों की आड़ में नकली शराब के अवैध कारोबार का भंडाफोड़ किया है. सब्जी लदे मालवाहक से विदेशी शराब की पेटियां जब्त की हैं. पीरटांड़ थाना प्रभारी उपेंद्र राय ने गुरुवार की सुबह अनि अनिश कुमार पांडेय के साथ बराकर नदी के समीप वाहनों की चेकिंग शुरू की.

  • बारिश से गिरी मिट्टी की दीवार, महिला की मौत

    पिछले तीन दिनों से हो रही बारिश के कारण मिट्टी की दीवार ढहने से एक महिला की मौत हो गयी. घटना बगोदर थाना इलाके के अटका गांव की है. मृतका इसी गांव के निवासी रामेश्वर तिवारी की पत्नी शकुंतला देवी (65) थी.

  • तार चोरी करते ग्रामीणों ने दो युवकों को पकड़ा

    धनवार रेलवे क्वार्टर में लगे बिजली तार की चोरी करते दो युवकों को ग्रामीणों ने पकड़ कर कोडरमा आरपीएफ को सौंप दिया. घटना बुधवार दोपहर की बतायी जाती है. जानकारी के अनुसार दो युवक रेलवे क्वार्टर में की गयी वायरिंग से तार खींचकर उसे जला रहे थे. उनकी योजना तार को जलाकर इसके अंदर से धातु निकालने की थी.

  • अलग-अलग घटनाओं में चार घायल

    गावां प्रखंड में दो घटनाओं में चार लोग घायल हो गये. पटना-जमडार मुख्य पथ पर भेलवा गांव के समीप गुरुवार की दोपहर पत्थर लदा हाइवा अनियंत्रित होकर पलट कर सड़क के किनारे खेत में जा गिरा. हादसे में हाइवा का चालक व खलासी मामूली रूप से घायल हो गये. बलहरा से खेरड़ा मोड़ तक की सड़क चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है.

  • नाबालिग लड़की को भगाने का मामला दर्ज

    सेक्टर दो सी निवासी एक 16 वर्षीय नाबालिग लड़की को भगाने का मामला बुधवार को बीएस सिटी थाना में दर्ज कराया गया है. प्राथमिकी बालिका के पिता ने दर्ज करायी है. मामले में सेक्टर दो डी, दुर्गापूजा फील्ड के पास रहने वाले आकाश कुमार, अभय सिंह, अभय की पत्नी, अभय का बेटा निर्भय, संजय सिंह, संजय की पत्नी व संजय की बेटी मोहिनी को अभियुक्त बनाया गया है.

  • जंगल में कोल डीपो संचालन मामले में प्राथमिकी दर्ज

    धनबाद की सीमा से सटे गिरिडीह मुफस्सिल थाना इलाके के जंगल में संचालित अवैध कोयला डिपो के संचालन मामले में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. प्राथमिकी थाना प्रभारी रत्नेश मोहन ठाकुर के आवेदन पर दर्ज की गयी है.

  • बगोदर विधायक के वाहन को ट्रक ने मारी टक्कर

    बगोदर-विष्णुगढ़ पथ पर आलकोपी मोड़ के समीप हुए सड़क हादसे में बगोदर विधायक नागेंद्र महतो बाल-बाल बच गये. हालांकि घटना में उनके अंगरक्षक मनोरंजन प्रसाद घायल हो गये. घटना बुधवार दोपहर करीब ढाई बजे की है.

  • टाटीझरिया सड़क हादसे में मरने वालों की संख्या हुई चार

    रविवार मध्य रात्रि हजारीबाग के टाटीझरिया स्थित बेनी नदी पुल पर हुए सड़क हादसे में घायल अशरफ की मौत रिम्स रांची में इलाज के दौरान मंगलवार की देर शाम हो गयी. उसका अंत्यपरीक्षण रिम्स में कराया गया. घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों पर दु:खों का पहाड़ टूट पड़ा है. परिजनों का रो-रो

  • नाबालिग के अपहरण मामले में दो दोषी करार

    विशेष न्यायालय के विशेष न्यायाधीश सह जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम रामबाबू की अदालत ने नाबालिग का अपहरण करने के मामले में दो युवकों को बुधवार को दोषी करार दिया है. दोषी करार दिये गये युवक विशाल राम एवं धीरज राम हैं. दोनों को धारा 366ए एवं 8 पोक्सो में दोषी ठहराया गया है.

  • <