• इंश्योरेंस के नाम पर वसूली का विरोध

    बगोदर प्रखंड के चौधरीबांध के उपभोक्ताओं ने मंगलवार को इंडेन गैस एजेंसी (कुलगो)के कर्मचारियों का घेराव किया. नेतृत्व स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि प्रेमचंद साहू कर रहे थे. ये लोग इंश्योरेंस के नाम पर प्रति उपभोक्ता 180 रुपये की वसूली का विरोध कर रहे थे. मौके पर उपस्थित एजेंसी के संचालक घनश्याम साहू ने लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया. इंश्योरेंस के नाम पर वसूले गये रुपये 15 उपभोक्ताओं को वापस किये गये.

  • साइबर क्राइम में महेशमुंडा से दो गिरफ्तार

    फर्जी बैंक अधिकारी बनकर लोगों के बैंक खाते से रकम निकालने वाले दो साइबर अपराधियों को गिरिडीह साइबर पुलिस ने पकड़ा है. पकड़े गये आरोपियों में जामताड़ा जिले के करमाटांड़ थाना अंतर्गत सियाटांड़ निवासी अजय मंडल व चरकू मंडल है. यह जानकारी मंगलवार की शाम को साइबर डीएसपी संदीप सुमन समदर्शी ने दी.

  • नाबालिग की मौत, भगाने का आरोपी हुआ गिरफ्तार

    नाबालिग लड़की को भगा ले जाने वाले आरोपी युवक को बेंगाबाद पुलिस ने पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार कर मंगलवार को गिरिडीह जेल भेज दिया. मामला थाना कांड संख्या 8/19 से संबंधित है. बताया जाता है कि लुप्पी निवासी एक व्यक्ति ने बीते आठ जनवरी को गांव के ही रंजीत मुर्मू के खिलाफ अपनी नाबालिग पुत्री को भगा ले जाने का आरोप लगाते हुए बेंगाबाद थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

  • ट्रक के धक्के से बाइक सवार गंभीर

    जमुआ-कोडरमा मुख्य मार्ग पर हीरोडीह थाना क्षेत्र के धुरैता मोड़ के समीप ट्रक की चपेट में आकर एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. धुधनिया निवासी अलाउद्दीन अंसारी अपनी बाइक से जमुआ जा रहा था. धुरैता मोड़ के समीप सडक किनारे बाइक खड़ी कर किसी से मोबाइल पर बात कर रहा था. तभी पीछे से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी.

  • पीरटांड़ में डीसी-एसपी ने किया बूथों का निरीक्षण

    लोकसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है. प्रशासन बूथों का जायजा लेना भी शुरू किया है, ताकि वोट प्रतिशत में वृद्धि हो सके. मंगलवार को गिरिडीह के डीसी राजेश कुमार पाठक व एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने पीरटांड़ प्रखंड के विभिन्न इलाकों का दौरा किया. दौरे के दौरान संबंधित बूथों पर जाकर वस्तु स्थिति की जानकारी ली.

  • शहीद जवानों की याद में जगह-जगह जलाये कैंडल

    आतंकी हमले में शहीद वीर जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए मंगलवार की देर शाम को शहरी क्षेत्र में विभिन्न संगठनों ने कैंडल मार्च निकाला. इस दौरान अरगाघाट के युवकों व अांबेडकर सेवा समिति शीतलपुर, शाह टोला मोहनपुर, सहाया इंडिया परिवार के लोगों ने कैंडल मार्च निकाल कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

  • पुलिस कह दरवाजा खुलवाया, की लूटपाट

    जमुआ प्रखंड के हीरोडीह थाना क्षेत्र स्थित धुरैता में रविवार देर रात पुलिस की वर्दी पहनकर हथियार से लैस अपराधियों ने तीन घरों में लूटपाट की. भुक्तभोगी जीतेंद्र डोम ने बताया कि रात लगभग 12 बजे सात अपराधी हथियार से लैस होकर आये और स्वयं को पुलिस बताते हुए दरवाजा खटखटाकर खोलने को कहा. जैसे ही दरवाजा खोला सभी लोग जबरन घर में घुस गये और परिजनों को रिवाॅल्वर के बल पर कब्जे में ले लिया.

  • गले में अटका बैलून, चार वर्षीय बच्ची की गयी जान

    नगर थाना क्षेत्र के भंडारीडीह निवासी धनेश्वर राउत की चार वर्षीय बेटी अनुषा कुमारी की मौत बैलून गले में फंसने से हो गयी. परिजनों ने बताया कि वे लोग भंडारीडीह में एक किराये के मकान में रहते हैं. सोमवार की दोपहर करीब 11.30 बजे अनुषा घर में बैलून फुला रही थी. इसी बीच अचानक वह चुप हो गयी और दौड़कर अपनी मां के पास चली गयी

  • दहेज हत्याकांड में सास-ससुर को आजीवन कारावास

    जिला व सत्र न्यायाधीश (द्वितीय) कुमार दिनेश की अदालत ने सोमवार को दहेज हत्याकांड में सास-ससुर को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. साथ ही 20 हजार का जुर्माना भी किया है. जुर्माना की रकम नहीं देने पर एक वर्ष की साधारण कारावास की सजा काटनी होगी.

  • मुखिया के घर में सेंधमारी का प्रयास करते दो पकड़ाये, जेल

    अहिल्यापुर थाना क्षेत्र की पर्वतपुर पंचायत के मुखिया मो मसरूद्दीन अंसारी के घर में रविवार रात सेंधमारी का प्रयास करते दो लोगों को ग्रामीण ने धर दबोचा. सूचना पर पुलिस पहुंची और दोनों को हिरासत में लेकर थाना लाया. पूछताछ में दोनों शातिर व वांछित अपराधी निकले. पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है.

  • सांसद प्रतिनिधि समेत पांच ने किया सरेंडर, भेजे गये जेल

    गिरिडीह सांसद प्रतिनिधि यदुनंदन पाठक समेत पांच भाजपाई रामप्रवेश राय, नंदू महतो, अर्जुन प्रसाद वर्मा व ओमप्रकाश गुप्ता ने सोमवार को न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी निशिकांत की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया. इसके बाद सभी लोगों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

  • पाकिस्तान-आतंकवाद के खिलाफ गिरिडीह में उबाल

    आतंकी हमले में शहीद हुए वीर जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए सोमवार की देर शाम को विभिन्न संगठनों के सदस्यों ने शहर में कैंडल मार्च निकाल श्रद्धांजलि दी. इस दौरान जहां भाजपा महिला मोर्चा की सदस्यों ने जेपी चौक पर श्रद्धांजलि दी, वहीं आरएनपीएल क्लब के सदस्यों ने बड़ा चौक स्थित महावीर मंदिर के समीप श्रद्धांजलि अर्पित की.

  • क्रेडिट डिपोजिट रेशियो को 60 फीसदी करने पर जोर

    जिला स्तरीय साख समिति (डीएलसीसी) की बैठक सोमवार को समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में डीडीसी मुकुंद दास की अध्यक्षता में हुई. बैठक में डीडीसी ने क्रेडिट डिपोजिट रेशियो को 60 प्रतिशत करने पर विशेष जोर दिया. साथ ही स्वयं सहायता समूह के ऋण संबंधी लंबित आवेदन को स्वीकृति प्रदान कर समूह को ऋण उपलब्ध कराने की बात कही.

  • बगोदर : खड़े ट्रक से टकरायी टाटा मैजिक, दो युवकों की मौत

    बगोदर : बगोदर थाना क्षेत्र के जीटी रोड झरी पुल के समीप रविवार की सुबह 8.30 बजे सड़क हादसे में दो युवकों की मौत हो गयी, जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • Jharkhand : खड़े ट्रक से टकरायी टाटा मैजिक, दो की मौत, एक गंभीर

    बगोदर : झारखंड के गिरिडीह जिला में बगोदर थाना क्षेत्र के जीटी रोड झरी पूल के समीप हुए सड़क हादसे में दो लोग की मौत हो गयी. एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुआ है. घटना रविवार सुबह साढ़े आठ बजे की है.

  • गिरिडीह : शोक में देश, सरकारी कार्यक्रम में डांस

    गिरिडीह : पुलवामा में आतंकी हमले के बाद देश शोक में है. वहीं सरकारी कार्यक्रम शहरी समृद्धि उत्सव में फिल्मी गानों पर जम कर ठुमके लगाये गये.

  • पीरटांड़ : नुनूचंद दस्ते का नक्सली दुर्गा सोरेन गिरफ्तार, बंकर ध्वस्त

    पीरटांड़ : नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के खिलाफ गिरिडीह पुलिस, सीआरपीएफ व झारखंड जगुआर ने मधुबन थाना इलाके के बिरनगडा से एक नक्सली को गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया नक्सली खुखरा थाना इलाके का करमाटांड़ गांव निवासी दुर्गा सोरेन उर्फ दुर्गा टुडू (पिता गोपिन मांझी) है.

  • गिरिडीह : जल्द ही सुलझ जायेगी सीट शेयरिंग की समस्या: हेमंत सोरेन

    गिरिडीह/रांची : पूर्व मुख्यमंत्री सह झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि सीट शेयरिंग को लेकर महागठबंधन में जो समस्या उत्पन्न हुई है, उसके समाधान की दिशा में वार्ता चल रही है. बातचीत से ही समस्या सुलझती है. उम्मीद है कि जल्द ही इस समस्या का समाधान हो जायेगा.

  • दो ट्रकाें के बीच दबने से मालिक की मौत

    सरिया थाना से कुछ ही दूरी पर स्थित कांटाघर के पास खड़े चावल लदे ट्रक को स्टार्ट करने के दौरान दो ट्रकों के बीच दबने से ट्रक मालिक सरिया के बलीडीह निवासी महावीर यादव (28) की मौत हो गयी. घटना गुरुवार सुबह नौ बजे की है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • सड़क हादसों में पुलिस पदाधिकारी समेत पांच घायल

    जमुआ प्रखंड क्षेत्र में गुरुवार को अलग-अलग जगहों पर हुई सड़क दुर्घटनाओं में एक पुलिस पदाधिकारी समेत पांच लोग घायल हो गये. पहली घटना रेंबा मोड़ की है. यहां पर बाइक से गिरकर पुलिस पदाधिकारी बृजनंदन प्रसाद घायल हो गये. बताया जाता है कि चुनाव को लेकर नगर भवन में आयोजित प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने के लिए परसन ओपी में पदस्थापित एएसआइ बृजनंदन प्रसाद बाइक से गिरिडीह शहर जा रहे थे.

  • मवेशी ले जा रहे तीन गिरफ्तार

    बगोदर पुलिस ने मवेशी लदे पिकअप वैन को जब्त करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. वैन में लदे कुल 6 मवेशियों को भी बरामद किया है. बरामद मवेशियों में चार गाय एवं दो बछड़ा शामिल हैं.

  • 66 केंद्रों पर मैट्रिक और 22 केंद्रों पर होगी इंटर की परीक्षा

    20 फरवरी से शुरू हो रही मैट्रिक व इंटर परीक्षा की तैयारी को ले समाहरणालय में संबंधित विभाग के अधिकारियों की बैठक हुई. अध्यक्षता डीसी राजेश कुमार पाठक ने की. शिक्षा विभाग द्वारा दिये गये प्रतिवेदन के आधार पर डीसी ने बताया कि इस वर्ष मैट्रिक परीक्षा के लिए 66 व इंटर के लिए 22 केंद्र बनाये गये हैं.

  • छात्रवृत्ति के आठ सौ रुपये के लिये चार वर्षीय अनिल को साथियों ने मार डाला

    थाना इलाके के बारासोली गांव निवासी मैनेजर मोदी के 12 वर्षीय पुत्र अनिल की हत्या का खुलासा पुलिस ने लगभग कर लिया है. इस मामले को लेकर पुलिस ने सात छात्रों को अपनी अभिरक्षा में रखा है और पूछताछ की है. जिन छात्रों से पुलिस ने पूछताछ की है वे सभी कक्षा पांच से आठ के हैं और अलग-अलग चार गांव के रहनेवाले हैं.

  • डायन प्रताड़ना का आरोप, केस दर्ज

    देवरी प्रखंड के खजमुंडा गांव के रहने वाले एक व्यक्ति ने न्यायालय में परिवाद पत्र दायर कर गांव के ही जीतन महतो, मुकेश महतो, संदीप महतो, रुबिया देवी, रेखा देवी के विरुद्ध अपनी पत्नी शांति देवी को डायन कह कर प्रताड़ित कर मारपीट का आरोप लगाया गया है. दायर परिवाद पत्र के आधार पर देवरी थाना में कांड संख्या 13/19 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

  • गिरिडीह में कल खुलेगा पासपोर्ट सेवा केंद्र

    16 फरवरी को गिरिडीह डाक घर में पासपोर्ट सेवा केंद्र खोला जायेगा. यह जानकारी पासपोर्ट सेवा केंद्र के प्रभारी निर्मल करकेट्टा ने गुरुवार को दी. बताया कि भारत सरकार के विदेश मंत्रालय ने देश के सभी संसदीय क्षेत्र में पासपोर्ट सेवा केंद्र खोलने का निर्णय लिया है.

  • शराबी के हमले से पति-पत्नी घायल

    शराब के नशे मे धुत होकर रात को हल्ला मचाने का विरोध करने पर शराबी ने एक महिला व उसके पति को पीट डाला, जिसमें दोनों घायल हो गये. मामला भलकुदर का है. भुक्तभोगी चमेली का कहना है कि उसके पड़ोस का एक व्यक्ति प्रतिदिन शराब के नशे में धुत होकर गाली-गलौज करता है.

  • दलितों व आदिवासियों पर बढ़ा है हमला : राजकुमार

    गावां प्रखंड स्थित सांख पंचायत के बेंड्रो में भाकपा माले की ओर से मिलन समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता इंनौस के अखिलेश यादव व संचालन दुखन साहा ने किया.

  • एक प्रोफेसर के भरोसे कॉमर्स यूजी-पीजी की पढ़ाई

    विनोबा भावे विश्वविद्यायल प्रशासन का कॉलेजों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने का दावा गिरिडीह कॉलेज में खोखला साबित हो रहा है. कॉलेज में इंटर, स्नातक व पीजी मिलाकर कुल नौ हजार छात्र-छात्राएं अध्यनरत है. यहां के कॉमर्स संकाय में स्नातक व पीजी मिलाकर लगभग 12 सौ छात्र-छात्राएं अध्यनरत है,

  • गिरिडीह: छीन कर लिया राज्य, हक भी लेंगे: हेमंत सोरेन

    गिरिडीह/रांची : झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि जिस तरह से अलग झारखंड राज्य को छीन कर लिया गया, उसी तरह से अब झारखंडवासी-मूलवासी को अपना हक छीन कर लेना होगा. उक्त बातें उन्होंने बुधवार को गिरिडीह के झंडा मैदान में झारखंड संघर्ष यात्रा के दौरान आयोजित जनसभा में कही.

  • छात्र की गला रेत कर हत्या, सड़क जाम

    बेंगाबाद थाना इलाके के बारासोली में एक 12 वर्षीय छात्र की गला रेतकर निर्मम हत्या कर दी गयी. मृतक इसी गांव के निवासी मैनेजर मोदी का पुत्र अनिल कुमार है. बच्चे का शव उसके घर से महज 100 मीटर की दूरी पर स्थित बाउंड्री के अंदर मिला. बच्चे की हत्या किये जाने की सूचना जैसे ही लोगों को मिली तो लोग आक्रोशित हो गये और बारासोली में ही सुबह 6.30 बजे गिरिडीह-देवघर पथ को जाम कर दिया.

  • दिल्ली में सुलझेगा गोड्डा सीट का विवाद बाबूलाल से मिले आरपीएन और डॉ अजय

    यूपीए महागठबंधन में सीट बंटवारा का पेंच सुलझाने की कोशिश हो रही है़ कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, मंगलवार की देर रात कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह ने झाविमो अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी से भेंट की. सिंह देवघर में पार्टी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने रांची से देवघर जाने के क्रम में मंगलवार की रात गिरिडीह में रूके थे़.

  • अनाज गोदाम में आग, 35 हजार की संपत्ति जलकर हुई खाक

    पचंबा थाना क्षेत्र के बोडो हवाई अड्डा रोड स्थित एक अनाज के गोदाम में बुधवार की शाम अचानक आग लग गयी. आग लगने के बाद गोदाम में रखा लगभग 50 क्विंटल धान, पुआल व शेड पूरी तरह से जल गया. घटना के संबंध में भुक्तभोगी इमामउद्दीन अंसारी ने बताया कि बुधवार की देर शाम को गोदाम में अचानक आग लगी गयी.

  • नाबालिग ने लगायी फांसी

    15 वर्षीय एक लड़की ने फांसी लगाकर जान दे दी. घटना पचंबा थाना इलाके के तेलोडीह पंचायत अंतर्गत लोहपिट्टी की है. मृतका इसी गांव निवासी स्व. कुंवर सिंह की पुत्री छोटी कुमारी उर्फ ललिता है. मृतका कक्षा आठ की छात्रा थी. बताया जाता है कि बुधवार की शाम को मृतका की मां मवेशी चराने खेत की ओर गयी थी.

  • आरएसएस का एजेंडा लागू कर रही भाजपा

    भाकपा माले प्रखंड इकाई देवरी की ओर से बुधवार को देवरी प्रखंड के चतरो बजरंग मोड़ के पास जनसंकल्प सभा का आयोजन किया गया. सभा को संबोधित करते हुए राजधनवार विधायक राजकुमार यादव ने कहा कि भाजपा सरकार देश के संविधान में संशोधन कर आरएसएस के एजेंडे का लागू रही है.

  • छात्र के हत्या मामले में पांच हिरासत में, कई सुराग मिले

    बारासोली में 12 वर्षीय छात्र की हत्या के बाद जांच में जुटी पुलिस को घटनास्थल से चश्मा का ढक्कन, बच्चों के खेलने वाली गोली और एक अंगूठी मिली. अंगूठी पर सूरज नाम उकेरा हुआ है. इसके अलावा खून से सना हुआ ईंट व पत्थर भी पुलिस को मिला है. सभी सुराग को पुलिस ने जब्त करते हुए जांच शुरू कर दी है.

  • फांसी लगाकर दी जान

    बिरनी प्रखंड अंतर्गत चरगो गांव में मंगलवार की रात करीब दस बजे सहदेव महतो के पुत्र रवि कुमार वर्मा (25 वर्ष) ने फांसी लगाकर जान दे दी. घटना की जानकारी परिजनों को देर रात को हुई, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. सूचना पाकर बिरनी थाना पुलिस बुधवार को चरगो पहुंची और शव को थाना ले आयी.

  • राशि आवंटन के बाद भी नहीं हुई नालियों की सफाई

    अप्रैल 2018 में नगर पंचायत धनवार के गठन के बाद गत वर्ष राज्य सरकार ने विभिन्न कामों के लिए जुलाई से दिसंबर तक 69 लाख 46 हजार रुपये का आवंटन दिया है. इसके बाद भी पंचायत में आवश्यक नागरिक सुविधाएं बहाल नहीं की गयी हैं. पंचायत को मिले फंड का पैसा कहां है और बाजार में नालियों की सफाई में जरूरत के बाद भी इसका इस्तेमाल क्यों नहीं हो रहा है

  • अगलगी में 50 हजार की संपत्ति जली

    घोड़थंभा ओपी क्षेत्र के महेशमरवा पंचायत के टोला नवादा में बुधवार की दोपहर आग लगने से एक मकान जलकर राख हो गया. इस घटना में लगभग 50 हजार की संपत्ति जल गयी. पीड़ित मो. शमीम ने बताया कि घर के सभी लोग खेत में काम कर रहे थे. आग लगने की सूचना पाकर सभी दौड़कर पहुंचे, तब तक आग पूरे घर में फैल चुकी थी.

  • जमीन विवाद को लेकर पुलिस से शिकायत

    जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों ने एक-दूसरे के विरुद्ध मुफस्सिल पुलिस से बुधवार को शिकायत की है. मुफस्सिल पुलिस मामले की जांच कर रही है. बेंगाबाद थाना क्षेत्र के फुफंदी के कैलाशपति राणा ने बेंगाबाद थाना क्षेत्र के गादी के धनेश्वर मंडल, जितेंद्र मंडल, बिरजु मंडल, मुफस्सिल थाना क्षेत्र के महेशलुंडी के उमेश राणा एवं नुनवा उर्फ मिथुन चंद्रवंशी समेत 10-12

  • छह माह से श्रीलंका के जेल में बंद है पीरटांड़ का मुकेश, माले नेता से लगायी मदद की गुहार

    बगोदर : 22 अगस्त 2018 से श्रीलंका के कोलंबो स्थित वेलिकंडा सेंट्रल जेल में बगोदर थाना क्षेत्र की मुंडरो पंचायत के पीरटांड़ निवासी मुकेश कुमार महतो बंद है. मुकेश काम की तलाश में 2018 के जून माह में कई साथियों के साथ श्रीलंका गया था. तीन अगस्त 2018 को उसकी वीजा की अवधि खत्म हो गयी थी. काम की तलाश के के दौरान इधर-उधर भटकने पर श्रीलंका पुलिस ने गिरफ्तार कर उसे जेल में बंद कर दिया है.

  • गिरिडीह : 25 लाख का इनामी नक्सली बलबीर ने किया सरेंडर

    गिरिडीह : भाकपा माओवादी के हार्डकोर नक्सली व सैक (स्पेशल एरिया कमेटी) सदस्य 25 लाख का इनामी बलबीर उर्फ रौशन उर्फ बाराती महतो ने गुरुवार को पुलिस लाइन में आयोजित ''नई दिशा'' आत्मसमर्पण एवं पुनर्वास नीति के तहत सरेंडर कर दिया.

  • फरार आरोपी गिरफ्तार

    बगोदर पुलिस ने कांड 84/11 के फरार आरोपी को गिरफ्तार कर गिरिडीह जेल भेज दिया है. उसके घर विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र के नरकी से पकड़ा गया है. थाना प्रभारी पृथ्वीसेन दास ने बताया कि कोयला चोरी के आरोप में रफीक अंसारी गिरफ्तार हुए हैं. पकड़ा गया आरोपी विभिन्न ठिकानों से निकलने वाले ट्रक में कोयला लोडर का काम करता था.

  • झुंड से भटके हाथी ने मचाया उत्पात

    बिरनी प्रखंड की केशोडीह पंचायत में सोमवार की देर रात झुंड से भटके एक हाथी ने जमकर उत्पात मचाया. हाथी रात करीब 11 बजे केशोडीह पंचायत के बराय गांव में घुसा. यहां हाथी ने बोधी मंडल की राशन दुकान में लगे शटर को क्षतिग्रस्त कर दिया. इसी गांव के विनोद मंडल के घर की चहारदीवारी व पूरन मंडल के मकान को तोड़ दिया.

  • रात को गांव में घूमते हैं अपराधी, जबरन खुलवाने की कोशिश करते हैं दरवाजा

    सदर प्रखंड के गादी श्रीरामपुर मुहल्ले के लोग पिछले एक माह से खौफ के साये में रहने को विवश हैं. इस इलाके में अपराधियों का मनोबल इस कदर बढ़ गया है कि हथियार से लैस अपराधी रात के 12.30 बजे से लेकर सुबह तीन बजे तक मुहल्ले में स्थित घरों को जबरजस्ती खुलवाने का प्रयास करते हैं, लेकिन हल्ला होने पर जब लोग इकट्ठा होने लगते हैं तो सभी अपराधी भाग जाते हैं.

  • दो पक्षों में मारपीट

    मुफस्सिल थाना इलाके के बुढ़ियाखाद के पास सोमवार की रात दो पक्षों में मारपीट हो गयी. डेढ़ सौ रुपये को लेकर हुई मारपीट के बाद दोनों पक्ष के लोग एक-दूसरे पर पत्थर चलाने लगे.

  • सड़क हादसे में एक की मौत

    निमियाघाट थाना क्षेत्र के लक्ष्मण मोड़ के समीप रविवार की देर रात दो बाइक के बीच टक्कर में एक बाइक सवार की मौके पर मौत हो गयी. वहीं दूसरा बाइक सवार गंभीर रुप से घायल हो गया. बताया जाता है कि रांगामाटी निवासी सोफो मियां का पुत्र 35 वर्षीय जालो मियां निमियाघाट की ओर से वापस अपने घर रांगामाटी लौट रहा था. इसी दौरान विपरीत दिशा से जा रही एक बाइक ने उसकी बाइक को टक्कर मार दी. इस दुर्घटना में जालो मियां की मौके पर मौत हो गयी.

  • मोकामो का विश्वकर्मा मंदिर निर्माण विवाद सलटा

    सरिया थाना क्षेत्र के मोकामो में लंबे समय से दो समुदायों में चल रहे विश्वकर्मा मंदिर निर्माण विवाद व सार्वजनिक रास्ते विवाद का निराकरण मंगलवार को सरिया थाना परिसर में बैठक में कर लिया गया. लगभग चार घंटे तक चली इस बैठक की अध्यक्षता अनुमंडल पदाधिकारी रामकुमार मंडल व संचालन एसडीपीओ बिनोद महतो ने किया.

  • रैली निकाल कर्मचारी महासंघ ने किया प्रदर्शन

    नयी पेंशन योजना को समाप्त कर पुरानी पेंशन योजना को लागू करने समेत अन्य मांगों को लेकर कर्मचारी महासंघ ने मंगलवार को समाहरणालय के समक्ष प्रदर्शन किया. साथ ही विभिन्न मांगों को लेकर डीसी को ज्ञापन भी सौंपा. इसके पूर्व महासंघ के लोगों ने झंडा मैदान से रैली भी निकाली. रैली शहर के विभिन्न मार्गों का भ्रमण करते हुए समाहरणालय के समक्ष पहुंचकर सभा में बदल गयी.

  • यौन शोषण का केस

    एक नाबालिग लड़की को शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने का मामला प्रकाश में आया है़ इस संबंध में नाबालिग के पिता ने निमियाघाट थाना में आवेदन दिया है. आवेदन पुलिस ने युवक को नामजद बनाते हुए पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है़ हरिहरपुर थाना क्षेत्र निवासी ने आवेदन में कहा है कि उसकी नाबालिग पुत्री अपने ननिहाल निमियाघाट थाना क्षेत्र आयी थी.

  • दिव्यांगों को बनाया जाएगा सशक्त

    वृद्धा आश्रम में मंगलवार को बाल विकास व सामाजिक सुरक्षा विभाग की ओर से चलंत न्यायालय सह जिला स्तरीय जागरूकता शिविर लगा. मुख्य अतिथि राज्य नि:शक्तता आयुक्त सतीश चंद्रा ने कार्यक्रम का उद‍्घाटन किया. उन्होंने कहा कि दिव्यांगों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए सरकार संवेदनशील है.

  • गिरिडीह: स्त्री के बिना सृष्टि की कल्पना नहीं : मुख्यमंत्री रघुवर दास

    गिरिडीह/रांची: स्त्री है तो सृष्टि है. स्त्री के बिना सृष्टि की कल्पना नहीं की जा सकती. दुनिया में भारत ही एक ऐसा देश है, जहां नारी शक्ति-मातृ शक्ति की पूजा होती है. इस शक्ति को सशक्त बनाने का संकल्प लिया है झारखंड सरकार ने. उक्त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कही. वे रविवार को गिरिडीह के झंडा मैदान में मुख्यमंत्री सुकन्या योजना के लाभुकों को चेक देने के बाद सभा को संबोधित कर रहे थे.

  • रेल कानून के उल्लंघन में कार्रवाई. महिला डिब्बा में सफर करते 11 पकड़ाये

    रेलवे सुरक्षा बल ने हजारीबाग रोड रेलवे स्टेशन में शनिवार को चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान 63550 डाउन गया-आसनसोल सवारी गाड़ी में महिला डिब्बा में सफर करने के आरोप में 11 व्यक्ति गिरफ्तार किये गये. इन रेलवे अधिनियम की धारा 162 के तहत मामला दर्ज किया गया.

  • मिशन मोदी के होर्डिंग के ऊपर सांसद का पोस्टर, नाराजगी

    लोकसभा चुनाव 2019 में नरेंद्र मोदी की वापसी को लेकर भाजपा ने देश भर में अभियान चला रखा है. मिशन मोदी के तहत गिरिडीह के कई इलाकों में लगे होर्डिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ भाजपा की पत्रिका कमल संदेश के कार्यकारी संपादक शिवशक्ति बक्शी की भी तस्वीर लगी हुई है.

  • झारखंड में महागठबंधन कोई चुनौती नहीं : अशोक

    महागामा के विधायक तथा भाजपा के धनबाद लोकसभा सीट के प्रभारी अशोक भगत ने कहा है कि झारखंड में महागठबंधन कोई चुनौती नहीं है. झामुमो, कांग्रेस में सबको लेकर चलने की क्षमता नहीं है.शनिवार को यहां सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में श्री भगत ने कहा कि गिरिडीह में रविवार को तीन

  • आज गिरिडीह आयेंगे सीएम, प्रशासनिक तैयारी पूरी

    मुख्यमंत्री रघुवर दास रविवार को गिरिडीह आएंगे और झंडा मैदान में आयोजित प्रमंडलीय स्तरीय मुख्यमंत्री सुकन्या योजना की शुरुआत करेंगे. वह गिरिडीह जिले सात लाभुकों समेत शेष छह जिलों के तीन-तीन लाभुकों बीच सुकन्या योजना का स्वीकृति पत्र बांटेंगे

  • तेतरिया मैदान में जुटेंगे भाजपा के दिग्गज

    शहर की उपनगरी पचंबा स्थित तेतरिया मैदान में रविवार को भाजपा के शक्ति केंद्र सम्मेलन पार्टी के कई दिग्गज जुटेंगे. इसमें झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास व उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भी शिरकत करेंगे. तीन लोकसभा क्षेत्र धनबाद, गिरिडीह व कोडरमा के भाजपा कार्यकर्ताओं के इस शक्ति केंद्र सम्मेलन में लोस चुनाव जीतने को लेकर मंथन किया जाएगा. कार्यक्रम स्थल पर बने मंच व पंडाल को भाजपा के झंडे की तरह रंग दिया गया है.

  • दुकान में लगी आग

    खोरीमहुआ अनुमंडल क्षेत्र के खिजरसोता गांव में एक किराना दुकान मे शॉर्ट सर्किट होने से हजारों रुपये की संपत्ति जल कर राख हो गयी. दुकानदर विजय कुमार दास ने कहा कि देर शाम को अचानक शॉट सर्किट हो गया.

  • फरार वारंटी गिरफ्तार

    अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के जोरासीमर गांव से एक फरार वारंटी को गिरफ्तार किया गया है. मामला कोलकाता से जुड़ा हुआ है. डीडी पीएस केस नंबर 83/2018 के तहत अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के जोरासीमर गांव के प्रकाश मंडल (पिता किशुन मंडल) को गिरफ्तार किया गया है.

  • परिजनों को सौंपा शव

    धनवार के पिपराडीह के एक कूप से बरामद 16 वर्षीय धनेश्वरी कुमारी की लाश का शनिवार को पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने परिजनों को सौंप दिया. थाना प्रभारी कमलेश प्रसाद ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही धनेश्वरी के अपहरण मामले में दर्ज कांड की धारा बदली जायेगी.

  • प्रतिबंधित मांस के साथ पकड़ाये दो युवक गये जेल

    प्रतिबंधित मांस के साथ पकड़े गये दोनों युवक को मुफस्सिल पुलिस ने शनिवार को जेल भेज दिया है. जेल भेजे गये युवकों में नगर थाना क्षेत्र के नीचे मुहल्ला कोलडीहा के खालीद एवं सागर कुरैशी शामिल हैं.

  • गश्ती वाहन दुर्घनाग्रस्त, बचे पुलिसकर्मी

    रात्रि गश्ती में निकला बेंगाबाद पुलिस का वाहन शुक्रवार की देर रात दुर्घटनाग्रस्त हो गया. अनियंत्रित वाहन सड़क किनारे एक पुलिया से टकराकर फंस गयी.

  • ट्रैक्टर-बाइक की टक्कर में तीन जख्मी

    गिरिडीह-डुमरी मुख्य मार्ग पर चमरखो के पास ट्रैक्टर ने होंडा साइन बाइक को जोरदार टक्कर मार दी. घटना में बाइक चालक समेत तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घायल मोहम्मद कलीम, अरसीरन बीबी, जमीला खातून की गंभीर स्थिति को देखते हुए आसपास के लोगों ने मुफस्सिल थाना को जानकारी दी और साथ ही 108 एंबुलेंस सेवा को मदद के लिए बुलाया.

  • ‘नो हेलमेट, नो फ्यूल’ की सीख दें

    चार फरवरी से शुरू हो रहे सड़क सुरक्षा सप्ताह के मद्देनजर शनिवार को धनवार प्रखंड सभागार में खोरीमहुआ एसडीओ धीरेंद्र कुमार सिंह ने एक जरूरी बैठक कर जरूरी दिशा निर्देश दिये. इस दौरान सड़क दुर्घटना में बढ़ोतरी पर चिंता जतायी गयी तथा इसकी रोकथाम के उपाय पर मंत्रणा हुई. एसडीओ ने पंप संचालकों से ग्राहकों को ‘नो हेलमेट, नो फ्यूल’ का अहसास कराने पर बल दिया.

  • गिरिडीह : गझंडी स्टेशन पर प्रेमी युगल ने ट्रेन के आगे कूद कर दी जान

    गिरिडीह : गिरिडीह कॉलेज के अधिकांश काउंटरों के कमरे पूरी तरह से जर्जर हो गये हैं. कई कमरों की खिड़कियां तक टूट गयी हैं. बावजूद इस ओर न तो कॉलेज प्रशासन का ध्यान जा रहा है ओर न ही कोई छात्र संगठन इसके लिए आवाज उठा रहा है. यहां के छात्रों का कहना है कि कॉलेज में वैसे तो कई बार आंदोलन, हड़ताल व धरना-प्रदर्शन हो चुका है, लेकिन जिस समस्या के समाधान के लिए सभी को मिलकर आवाज उठानी चाहिए उसके लिए कोई भी आवाज उठाने को तैयार नहीं होता है.

  • गिरिडीह : जर्जर हो चुके हैं काउंटर के अधिकांश कमरे, टूट गयी हैं खिड़कियां

    गिरिडीह : गिरिडीह कॉलेज के प्राचार्य डाॅ अजय मुरारी ने कहा कि काउंटर के सामने का हिस्सा पूरी तरह से जर्जर हो गया है. छत का हिस्सा भी टूट कर गिर रहा है जो काफी खतरनाक है. कहा कि यह एक गंभीर समस्या है, जिसके निदान के लिए लगातार पहल की जा रही है. जल्द ही जर्जर कमरों व छत की मरम्मत करायी जाएगी. इसके लिए विश्व विद्यालय प्रशासन ने पैसे की डिमांड भी की गयी है. उम्मीद है कि एक से दो माह के अंदर इसकी मरम्मत करवा ली जायेगी.

  • राजधनवार : जमीन विवाद से जुड़ा मामला होने की चर्चा, एक से पूछताछ

    धनवार थाना के घोड़थंबा ओपी अंतर्गत महबूब चौक के समीप बुधवार की रात को हुए गोलीकांडको लेकर प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. यह प्राथमिकी कोडवाडीह निवासी मो इस्लामुद्दीन के आवेदन पर दर्ज की गयी है. मामले में आवेदक ने मो अख्तर तथा दो अज्ञात हमलावरों को अभियुक्त बनाया है. गुरुवार की सुबह पुलिस आरोपी मो अख्तर को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

  • बेंगाबाद : पार्सल लेकर पहुंचा था डाकिया, ग्राहक ने कहा नहीं दिया है ऑर्डर

    फर्जी पार्सल की बात बताकर रिसीव नहीं करने वाले ग्राहक व डाकिया के बीच हाथापाई का मामला सामने आया है. डाकिया की धमकी से सहमे ग्राहक ने बेंगाबाद थाना को आवेदन देकर घटना की जानकारी दी है.

  • गांडेय : प्रशासनिक स्तर पर कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू, भेजा जायेगा नोटिस

    प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत राशि आवंटन के बावजूद आवास निर्माण कार्य पूर्ण नहीं करने वाले लाभुकों के खिलाफ कार्रवाई होगी. मामले को लेकर बीडीओ के निर्देश पर पीएम आवास योजना के प्रखंड समन्वयक राकेश कुमार शर्मा ने आवास निर्माण कार्य अपूर्ण रखने वाले लाभुकों के खिलाफ नोटिस भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

  • बेटी को विदा नहीं कराने पर ससुराल वालों को बनाया बंधक

    धनबाद-गया रेलखंड के गझंडी रेलवे स्टेशन पर गुरुवार की सुबह एक युवक और युवती ने ट्रेन के आगे कूद कर जान दे दी. मृतकों की पहचान 20 वर्षीय पवन पासवान उर्फ सचिन (पिता किशुन पासवान) 19 वर्षीय नीलू देवी (पति पवन कुमार) के रूप में हुई है. युवक बरकट्ठा (हजारीबाग) के चांदगढ़ और युवती नौडीहा जुमराव (गया) के रहने वाले थे.

  • गांडेय : बुधवार रात गांडेय डाकबंगला रोड के पास पकड़ायी थी शराब लदी स्कॉर्पियो

    स्काॅर्पियो से शराब की तस्करी करनेवालो दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है. जेल भेजे गये लोगों में पचंबा निवासी धनंजय कुमार व गांडेय के गादी सिरसिया निवासी बीरेंद्र पंडित शामिल हैं.

  • बेंगाबाद : दामाद के पिता व भाई को आठ घंटे तक रखा कब्जे में

    लंबे समय से विवाहित पुत्री की विदाई नहीं लेने से नाराज मायके वालों ने गुरुवार को दामाद के पिता व भाई को बंधक बना लिया. आठ घंटे बाद बेंगाबाद पुलिस ने दोनों को मुक्त कराकर थाना लाया.

  • गिरिडीह : 1087 बंदियों का स्वास्थ्य एक डॉक्टर व कर्मी के भरोसे

    मंडल कारा गिरिडीह में 1087 बंदी हैं, जबकि उनके स्वास्थ्य की देखभाल के लिए मात्र एक चिकित्सक और एक कर्मी ही नियुक्त हैं. इलाज के लिए बंदियों को निधारित समय दिया गया है. निर्धारित अवधि में ही अपना इलाज कराने के लिए एक साथ वहां बंदियों के पहुंच जाने से स्वास्थ्यकर्मी को काफी परेशानी होती है.

  • गिरिडीह : तीन फरवरी को गिरिडीह आयेंगे मुख्यमंत्री

    गिरिडीह : मुख्यमंत्री रघुवर दास तीन फरवरी को गिरिडीह आयेंगे और झंडा मैदान में आयोजित मुख्यमंत्री सुकन्या योजना का शुभारंभ करेंगे. कार्यक्रम में उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के सात जिलों के उपायुक्त व जिला समाज कल्याण पदाधिकारी मौजूद रहेंगे. यह जानकारी जिला योजना पदाधिकारी डीके गौतम ने दी.

  • गिरिडीह : कुआं में मिला मांस, गांव में तनाव

    गिरिडीह : पचंबा थाना इलाके के लोहपिट्टी में एक बाउंड्री के अंदर स्थित कुआं के बाहर व पानी में मांस का टुकड़ा मिलने के बाद तनाव हो गया. देखते ही देखते काफी संख्या में लोग जुट गये. सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच की और आक्रोशित लोगों को शांत कराया. थाना प्रभारी शर्मानंद सिंह ने कुआं के पास मिले मांस के एक छोटे से टुकड़े को जब्त कर जांच के लिए भेज दिया है.

  • देवरी : फर्जीवाड़ा कर जमीन बेची, पूर्व सीओ गिरफ्तार

    फर्जी कागजात तैयार कर निजी कंपनी को 138 एकड़ जमीन बेचने के मामले में नौ वर्ष पूर्व देवरी थाना में दर्ज प्राथमिकी के नामजद अभियुक्त दिलीप महथा को देवरी पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया. दिलीप को अदालत में प्रस्तुत किया गया, जहां से उसे गिरिडीह जेल भेज दिया गया.

  • गिरिडीह : फर्जीवाड़ा कर जमीन बेचने के मामले में पूर्व सीओ गिरफ्तार

    गिरिडीह/देवरी : फर्जी कागजात तैयार कर निजी कंपनी को 138 एकड़ जमीन बेचने के मामले में नौ वर्ष पूर्व देवरी थाना में दर्ज प्राथमिकी के नामजद अभियुक्त दिलीप महथा को देवरी पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया.

  • गिरिडीह : गेसिंग के अड्डे पर छापा, 10 गिरफ्तार

    गिरिडीह : शहरी इलाके में संचालित अवैध गेसिंग के अड्डे पर पुलिस ने छापेमारी की है. यह कार्रवाई प्रशिक्षु आइपीएस नत्थु सिंह मीणा के नेतृत्व में की गयी है. इस दौरान इस 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

  • बगोदर : पति से परेशान महिला ने थाना के समक्ष खुद काे लगायी आग

    पति का एक अन्य महिला के साथ चल रहा प्रेम-प्रसंग बगोदर : दोंदलो गांव निवासी छोटी रविदास की पत्नी कौशल्या देवी ने पति की प्रताड़ना से तंग आकर बगोदर थाना के गेट पर अपने शरीर में केरोसिन डाल कर आग लगा ली. घटना रविवार सुबह पांच बजे की है.

  • मोबाइल चोरी को लेकर हुआ झगड़ा, सुलह करानेवाले भाइयों की पिटाई

    मोबाइल के मुद्दे को लेकर गिद्दी में दो परिवारों के बीच हो रहे झगड़े को सुलह कराने वाले दो सगे भाइयों की पिटाई हो गयी. इसमें एक युवक अरविंद साव गंभीर रूप से घायल हो गया. उसका इलाज गिद्दी अस्पताल में चल रहा है. इस संबंध में गिद्दी थाना में कृष्णा पासवान ने लिखित शिकायत कर और कार्रवाई की मांग की है.

  • लोगों को दिग्भ्रमित कर रही सरकार - बाबूलाल

    गिरिडीह के शंकरचक में रविवार को आयोजित झाविमो जिला कार्यसमिति की बैठक में पार्टी सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने भाजपा सरकार पर जम कर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार महज घोषणाओं की सरकार है.

  • गिरिडीह : कंप्यूटर सेंटर में बन रहा था फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस

    प्रिंटिंग मशीन, कंप्यूटर, नकली लाइसेंस समेत कई कागजात बरामद, एक युवक गिरफ्तार गिरिडीह : नगर पुलिस ने भंडारीडीह में शनिवार को कंप्यूटर स्टडीज सेंटर में छापेमारी कर भारी संख्या में नकली कागजात व प्रमाण पत्र बरामद किया. यहां नकली ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, मार्क्सशीट, वाहन पंजीयन कार्ड बनाने का गोरखधंधा चल रहा था. सेंटर के संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया है. यह कार्रवाई डीएसपी मुख्यालय टू संतोष कुमार मिश्र के दिशा-निर्देश में नगर थाना प्रभारी आदिकांत महतो व उनकी टीम ने की है. बताया जाता है कि डीएसपी टू को यह सूचना मिली थी कि भंडारीडीह में होटल मीर के बगल में कंप्यूटर स्टडीज सेंटर संचालित है.

  • गिरिडीह : फ्रीज का कंप्रेशर ब्लास्ट, बचा परिवार

    गिरिडीह : सदर प्रखंड के सिरसिया ब्लॉक कैंपस में स्थित क्वार्टर सी 25 में रहने वाले जेइ प्रभात कुमार के सरकारी आवास में शनिवार की शाम चार बजे आग लग गयी. इसके बाद क्वार्टर में रहनेवाले लोगों में अफरा-तफरी मच गयी.

  • प्राथमिक शिक्षा में गिरिडीह के परमेश्वर की लोकधुनों का प्रयोग बिग बी को भाया

    क्या आपने गिरिजाशंकर भगवानजी बधेका का नाम सुना है ? बच्चों का सही विकास करते हुए देश का आदर्श नागरिक बनाने के लिए शिक्षा में बाल कहानियों व लोक कथाओं का उनका प्रयोग काफी सफल रहा. बाद के दिनों में तो बीएड की पढ़ाई में केस स्टडी के रूप में गुजराती के इस महान लेखक व शिक्षा शास्त्री को पढ़ाया जाने लगा.

  • शिक्षा में झारखंड के परमेश्वर का लोकधुन प्रयोग Big B अमिताभ को भाया, की तारीफ

    क्या आपने गिरिजाशंकर भगवानजी बधेका का नाम सुना है? बच्चों का सही विकास करते हुए देश का आदर्श नागरिक बनाने के लिए शिक्षा में बाल कहानियों व लोक कथाओं का उनका प्रयोग काफी सफल रहा. बाद के दिनों में तो बीएड की पढ़ाई में केस स्टडी के रूप में गुजराती के इस महान लेखक व शिक्षा शास्त्री को पढ़ाया जाने लगा.

  • गिरिडीह : पारसनाथ में पुलिस की घेराबंदी से भाग निकले इनामी विवेक व अजय

    गिरिडीह : शुक्रवार की देर रात से पारसनाथ की तराईवाले इलाके में नक्सलियों का सर्च अभियान रविवार को भी जारी रहा. रविवार को भी जिला बल, सीआरपीएफ, कोबरा, झारखंड जगुआर की टीम पारसनाथ की तराईवाले इलाके में सर्च करती रही. कई गावों व जंगल में पुलिस व अर्द्धसैनिक बलों की टीम पहुंची और नक्सल गतिविधि की जानकारी ली.

  • गिरिडीह : नक्सलियों ने अचानक कर दी फायरिंग, सीआरपीएफ जवानों के जवाबी कारवाई के बाद भाग निकले

    गिरिडीह : मधुबन थाना इलाके के कुबरी के समीप शनिवार सुबह सुरक्षाबल व नक्सलियों में मुठभेड़ हो गयी. लगभग एक घंटे तक रुक-रुक कर दोनों ओर से फायरिंग की गयी. इस दौरान सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल की ओर भाग निकले, जिसके बाद एसपी सुरेंद्र कुमार झा के नेतृत्व में इलाके में सर्च अभियान शुरू कर दिया गया. बताया जाता है कि शुक्रवार की रात को ही एसपी को इलाके में नक्सली दस्ता के होने की खबर मिली थी.

  • झारखंड : मधुबन के जंगल में नक्सलियों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़

    गिरिडीह : झारखंड के गिरिडीह जिला में शनिवार तड़के सीआरपीएफ की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो गयी. सर्च ऑपरेशन के लिए निकले जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में दोनों ओर से रुक-रुक कर घंटों फायरिंग होते रही. सूचना मिलते ही एसपी सुरेंद्र कुमार झा के नेतृत्व में कई वरीय अधिकारी और सैकड़ों जवान जंगल में घुसे. सर्च ऑपरेशन जारी है.

  • गिरिडीह : पुरुष को गर्भवती बता रेफर मामले की होगी जांच

    सिविल सर्जन ने तीन सदस्यीय जांच टीम का गठन कर सौंपी जिम्मेदारी गिरिडीह : घायल पुरुष को नौ माह की गर्भवती बता कर सदर अस्पताल गिरिडीह में रेफर किये जाने के मामले को सिविल सर्जन डॉ. रामरेखा प्रसाद ने गंभीरता से लिया है. गुरुवार को सीएस डॉ. प्रसाद ने इस मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय मेडिकल टीम का गठन कर जिम्मेदारी सौंपी है.

  • पीरटांड़ : सिपाहियों की हत्या के आरोपी नक्सली गये जेल

    पीरटांड़ : खुखरा थाना पुलिस ने नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेजा है. जेल भेजे गये नक्सलियों में कुड़को का शिवा तुरी व पीरटांड़ थाना इलाके का गम्हरिया निवासी गिलुवा उर्फ सुरेश सोरेन है. इन नक्सलियों की निशानदेही पर पुलिस ने 25 जिलेटिन, 25 पावरजेल, दो पाइप बम सहित कई सामान बरामद किया है.

  • बेंगाबाद : घायल पुरुष को गर्भवती बता कर दिया रेफर

    बेंगाबाद : पेट में कैंची व तौलिया छूट जाने की खबर तो लोगों ने सुनी है, पर पुरुष को गर्भवती बता देना तो अजूबा है. मारपीट में घायल एक पुरुष को नौ माह का गर्भवती बता कर गिरिडीह रेफर कर देने का मामला सामने आया है. मामला सीएचसी बेंगाबाद का है. जानकारी के अनुसार अमजो में मंगलवार की रात दो भाइयों के बीच मारपीट हो गयी थी. मारपीट में हरिनंदन यादव घायल हो गया था.

  • मधुबन : पारसनाथ में ठंड से तीन तीर्थयात्रियों की हुई मौत

    मधुबन : जैनियों के विश्व प्रसिद्ध तीर्थस्थल पारसनाथ पर्वत की वंदना करने शनिवार को पहुंचे तीन तीर्थयात्रियों की मौत ठंड से हो गयी. मधुबन के प्रबंधक सुधाकर अन्नदाते ने कहा कि मैसूर की सुनीता जैन (50), नागपुर के आदित्य रविकांत पोहरे(27) व प्रकाश सिंघई (60) पारसनाथ पर्वत की वंदना करने आये थे. इस दौरान ठंड की चपेट में आकर हृदय गति रुक जाने से तीनों की मौत हो गयी. हालांकि, आधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि तीनों की मौत ठंड से हुई है या अन्य किसी कारण से. इधर थाना प्रभारी भैयाराम उरांव ने भी घटना की पुष्टि की है.

  • गिरिडीह में भारी मात्रा में नकली सरसो तेल व आटा बरामद, मिनी फैक्‍ट्री का भंडाफोड़

    गुरुवार की सुबह दस बजे गुप्त सूचना के आधार पर बगोदर-सरिया अनुमंडल पदाधिकारी राम कुमार मंडल और बगोदर पुलिस के द्वारा की गयी छापेमारी में नकली ताज सरसो तेल और चोकर मिलाकर आटा तैयार किये जाने वाली मिनी फैक्‍ट्री का भंडाफोड़ किया गया है. वहीं भारी मात्रा में केमिकल से तैयार किया गया नकली सरसो तेल भी बरामद किया गया है.

  • गिरिडीह, धनबाद, नोवामुंडी व पाटन में ठंड से चार की मौत

    बगोदर/पाथरडीह/नोवामुडी/पाटन : राज्य में ठंड का कहर जारी है. धनबाद के चासनाला, बगोदर के हेसला, कोड़ाडीह गांव व नोवामुंडी के दूधबिला गांव में एक-एक और पलामू के पाटन में दो लोगों की ठंड लगने से मौत हो गयी. बगोदर थाना क्षेत्र के हेसला, कोड़ाडीह निवासी रामधनी सिंह (50) की मंगलवार रात करीब 12 बजे ठंड लगने से मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार, रामधनी सिंह के परिवार में अब बूढ़ी मां, पत्नी और एक बेटी है. घर के एकमात्र कमाऊ सदस्य की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

  • बाबा मंदिर के गर्भगृह में भाजपा कार्यकर्ता का निधन

    बेंगाबाद के भाजपा कार्यकर्ता अनिल वर्मा (40) का मंगलवार की सुबह देवघर बाबा मंदिर के गर्भगृह में निधन हो गया. वह साथियों के साथ नववर्ष के मौके पर बाबा भोले को जलार्पण करने देवघर गये थे.

  • बेंगाबाद : बोलेरो में सो रहे वाहन मालिक को जिंदा जलाने का प्रयास

    बेंगाबाद : बेंगाबाद - मधुपुर मुख्य मार्ग पर झलकडीहा में अपराधियों ने घर के बाहर खड़ी एक बोलेरो को आग के हवाले कर उसमें सो रहे वाहन मालिक को जिंदा जलाने का प्रयास का मामला सामने आया है.

  • पीरटांड़ : इनामी नक्सली को सरेंडर करने का अल्टीमेटम

    पीरटांड़ : 15 लाख के इनामी नक्सली खुखरा थाना क्षेत्र के भेलवाडीह निवासी नुनूचंद महतो को खुखरा पुलिस ने आत्मसमर्पण करने के लिए एक सप्ताह का अल्टीमेटम दिया है. एक सप्ताह के अंदर आत्मसमर्पण नहीं करता है, तो उस पर कोर्ट की अवमानना के आरोप में पुनः केस किया जायेगा. खुखरा पुलिस ने यह अल्टीमेटम एक नोटिस के माध्यम से रविवार को दिया है. नोटिस सभी वैसे नक्सलियों के घर पर चिपकाया जा रहा है, जो कुर्की, जब्ती सहित अन्य कार्रवाई के बाद भी फरार चल रहें हैं.

  • पीरटांड़ में नक्सलियों ने जन अदालत लगा कर मुखिया और उनके पुत्र की पिटाई की, बोलेरो फूंकी

    गिरिडीह : नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने खुखरा थाना इलाके के बदगावां मुखिया गिरजा शंकर महतो व उसके पुत्र ओम प्रकाश महतो को जन अदालत लगाकर पीटा. इसके बाद मुखिया की बोलेरो भी जला दी. घटना बुधवार शाम की है. घटना की जानकारी गुरुवार की सुबह लगभग 10 बजे पुलिस को दी गयी. मुखिया का पुत्र ओमप्रकाश टाइगर फोर्स का पीरटांड़ प्रखंड अध्यक्ष है. बता दें कि टाइगर फोर्स के सुप्रीमो बाघमारा के भाजपा विधायक ढुल्लू महतो हैं.

  • नक्सलियों ने जनअदालत लगाकर ढुल्लू महतो की टाइगर फोर्स के प्रखंड अध्यक्ष को पीटा, बोलेरो को जलाया

    गिरिडीह : नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने बाघमारा के विधायक ढुल्लू महतो के समर्थक पिता-पुत्र की पिटाई कर दी है. उनकी कार को जला दिया. नक्सलियों ने बुधवार की रात खुखरा थाना क्षेत्र के बदगावां के जनअदालत लगाकर मुखिया गिरिजा शंकर महतो और उनके पुत्र ओमप्रकाश महतो की पिटाई की.

  • गिरिडीह : गुमटी में की आगजनी, 50 हजार की संपत्ति जलकर राख, गुस्‍साये लोगों ने किया सड़क जाम

    धनवार के बरजो चौक पर अवस्थित कोनडराटांड़ निवासी मोहर्रम मियां की साइकिल मरम्मत गुमटी में रविवार देर शाम किसी ने आग लगा दी. गुमटी सहित लगभग 50 हजार की संपत्ति जलकर राख हो गयी.

  • महिला मित्र का यौन शोषण, आरोपी फरार

    फैक्ट्री में काम करने के दौरान कामगार महिला मित्र को शादी का झांसा देकर बीते डेढ़ वर्षो तक शोषण करने का मामला प्रकाश में आया है. हर्ष विहार दिल्ली की एक युवती आरोपी युवक का आधार कार्ड लेकर धनवार थाना पहुंची. जानकारी के अनुसार दिल्ली के हर्ष विहार के सिलमपुर स्थित कपड़ा फैक्ट्री में उसकी मुलाकात राजधनवार के युवक से हुई थी.

  • अवैध आरा मिलों में चला प्रशासन का बुलडोजर, तीन आरा मिलों को जेसीबी से किया ध्वस्त

    वन विभाग की टीम ने सोमवार को अभियान चलाकर तीन अवैध आरा मिलों को ध्वस्त कर दिया. गिरिडीह के पूर्वी वन प्रमंडल पदाधिकारी राजकुमार साह के निर्देश पर चले इस अभियान का नेतृत्व गांवा वन प्रक्षेत्र पदाधिकारी शंकर पासवान कर रहे थे. तीन घंटे तक अभियान के दौरान विभाग ने सिकरूडीह, गरडीह (आरागारो) व मंडरो में संचालित आरा मिल को ध्वस्त कर दिया.

  • रेलवे ट्रैक के किनारे संचालित खदानों की डोजरिंग, प्रभात खबर ने प्रमुखता से प्रकाशित की थी खबर

    सीसीएल सीपी साइडिंग से गिरिडीह रेलवे स्टेशन तक की रेल ट्रैक के किनारे अवैध खदानों के पुन: संचालन की खबर पर सोमवार को पुलिस व सीसीएल सुरक्षा विभाग ने कार्रवाई की.ट्रैक के किनारे संचालित अवैध कोयला खदानों की डोजरिंग करायी गयी.

  • गिरिडीह : प्रदर्शन के दौरान घायल हुए पारा शिक्षक की मौत

    डुमरी (गिरिडीह) : 15 नवंबर को रांची में पारा शिक्षकों के प्रदर्शन के दौरान लाठीचार्ज में घायल गिरिडीह के परसाबेड़ा निवासी पारा शिक्षक एजाजुल हक (40) की रविवार की रात मौत हो गयी.

  • गिरिडीह : गर निगम बोर्ड की बैठक, शहरी क्षेत्र में फ्लाई ओवर का प्रस्ताव

    नगर निगम बोर्ड की बैठक सोमवार को निगम सभागार में हुई. अध्यक्षता मेयर सुनील पासवान ने की. शहरवासियों को जाम से निजात दिलाने के उद्देश्य से शहरी क्षेत्र में फ्लाई ऑवर निर्माण के अलावा बराकर नदी से पानी लाकर शहरी क्षेत्र में पेयजलापूर्ति हेतु डीपीआर बनाने, बस पड़ाव का सौंदर्यीकरण, गर्मी से पूर्व चापाकलों की मरम्मत समेत कई प्रस्ताव पारित किये गये.

  • बगोदर : महिला से एटीएम कार्ड छीनता युवक गिरफ्तार

    बगोदर पुलिस ने साइबर क्राइम में एक युवक को रविवार की दोपहर में गिरफ्तार किया. उसकी पहचान बिहार के मदरडीह का निवासी साजित खान के रूप में हुई. उसके पास से एक स्वाइप मशीन भी मिली है. आरोप है कि वह बगोदर बाजार स्थित यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया शाखा के एटीएम कक्ष से रुपये निकालने पहुंची एक महिला का एटीएम छीनने का प्रयास कर रहा था.

  • गिरिडीह : साइबर क्राइम में गिरफ्तार नौ अपराधियों में से तीन हैं धनबाद के, एक जामताड़ा का निवासी

    गिरिडीह : साइबर पुलिस टीम ने साइबर ठगी करने वाले अंतर जिला गिरोह के नौ सदस्यों को गिरफ्तार कर रविवार को जेल भेजा है. जिन अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें तीन अपराधी धनबाद के तो एक जामताड़ा का रहनेवाला है.

  • बगोदर : महिला से एटीएम कार्ड छीनते युवक गिरफ्तार

    बगोदर पुलिस ने साइबर क्राइम में एक युवक को रविवार की दोपहर को गिरफ्तार किया है. उसका नाम साजिद खान है. वह बिहार के मदरडीह का निवासी है. उसके पास से एक स्वाइप मशीन भी मिली है. आरोप है कि वह बगोदर बाजार स्थित यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया शाखा के एटीएम से रुपये निकालने पहुंची एक महिला का एटीएम कार्ड छीनने का प्रयास कर रहा था.

  • गिरिडीह : गिरोह बना बैंक खातों में लगाते थे चूना

    गिरिडीह साइबर पुलिस टीम ने साइबर ठगी करने वाले अंतर जिला गिरोह के नौ मैंबर को गिरफ्तार कर रविवार को जेल भेजा है. जिन अपराधियों को गिरफ्तार किया गया हैं, उनमें पांच गिरिडीह, तीन धनबाद व एक जामताड़ा का रहनेवाला है.

  • 52 लाख बच्चे शिक्षा से वंचित, सरकार पर मुकदमा करें अभिभावक : सुदेश

    आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो रविवार की देर शाम सरिया स्थित आजसू कार्यालय पहुंचे. यहां प्रखंड के पारा शिक्षकों ने मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा. अपने समर्थन में सरकार से वार्ता करने तथा विधानसभा में सोमवार से होनेवाले सत्र में स्थगन प्रस्ताव लाने की मांग की.

  • गिरिडीह : रेलवे ट्रैक के किनारे फिर अवैध खनन

    पुलिस व सीसीएल सुरक्षा विभाग के लाख दावों के बावजूद कोयला तस्करों का मनोबल कमजोर नहीं हो रहा है. इसकी बानगी सीसीएल के सीपी साइडिंग से गिरिडीह रेलवे स्टेशन की ओर गुजरी रेल ट्रैक के किनारे देखने को मिल सकती है. जिस ट्रैक के किनारे संचालित अवैध कोयला खदानों को स्थानीय पुलिस व सुरक्षा विभाग ने चंद दिनों पहले बंद कर दिया था, उसी स्थान पर फिर से खंता का संचालन शुरू कर दिया गया है.

  • गिरिडीह : मालवाहक गाड़ी पलटी, युवक की मौत

    गिरिडीह : मुफस्सिल थाना इलाके के पपरवाटांड़ में गुरुवार की दोपहर सड़क के किनारे खड़े दो युवकों पर मालवाहक गाड़ी पलट गयी, जिसमें मौके पर ही एक युवक मंगरोडीह निवासी (24) राकेश ठाकुर उर्फ अजय ठाकुर की मौत हो गयी. नगर थाना इलाके का करबला रोड निवासी संतोष ठाकुर गंभीर रुप से घायल हो गया. अजय अपने साथी संतोष के साथ सड़क के किनारे बाइक को खड़ी कर पास में ही खड़े थे. इसी दौरान विपरीत दिशा से आ रही मालवाहक गाड़ी पलट गयी, जिसमें वह दब गया.

  • गिरिडीह : झारखंड में महागठबंधन का बड़ा भाई है झामुमो : हेमंत सोरेन

    झामुमो के कार्यकारी केंद्रीय अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड में महागठबंधन का बड़ा भाई झामुमो है. ग्रामीण स्तर पर जेएमएम का राजनीतिक संगठन काफी मजबूत है. प्रदेश में भाजपा के बाद जेएमएम सबसे बड़ी पार्टी है. लिहाजा आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी झारखंड में अधिकाधिक लोस सीटों पर जीत दर्ज करने की क्षमता रखती है.

  • गिरिडीह : फेथाई का असर : रिमझिम बरसे बदरा, बढ़ी कनकनी, दिनभर होती रही बूंदाबांदी

    दो दिनों से बादल और टिप-टिप गिरते पानी नेे जिले का मिजाज एकदम से बदल दिया. ठंड और बारिश के कारण मंगलवार को भी सड़कों पर लोगों की आवाजाही कम थी. लोगों ने घरों में रहना ही अच्छा समझा. ज्यादातर काम-काजी लोग और स्कूल-कॉलेज जाने वाले बच्चे ही नजर आये.

  • लेदा : हाथियों ने दो मकान तोड़े, दहशत में ग्रामीण

    क्षेत्र में हाथियों का उत्पात थम नहीं हो रहा है. सोमवार की रात को झुंड से बिछुड़े तीन हाथियों ने सदर प्रखंड की सिंदवरिया पंचायत अंतर्गत सनकरा गांव में उत्पात मचाया. हाथियों ने दो घरों को तोड़ डाला और घर के अंदर रखे अनाज को चट कर गये. घटना सोमवार की रात लगभग एक बजे की है.

  • गिरिडीह/बेंगाबाद : चोर मचा रहे उत्पात, एक के बाद एक वारदात

    गिरिडीह/बेंगाबाद : चोर मचा रहे उत्पात, एक के बाद एक वारदात

  • देवरी : चेतनी को मिला अनाज

    इ-पोस मशीन में अंगूठा के निशान मैच नहीं हो पाने के कारण दो माह से खाद्यान्न से वंचित चेतनी देवी को मंगलवार की सुबह में खाद्यान्न उपलब्ध करवा दिया गया.

  • सदर प्रखंड की सिंदवरिया पंचायत में झुंड से बिछड़े हाथियों का उत्पात, चहारदीवारी तोड़ आंगन में घुसे हाथी

    सदर प्रखंड की सिंदवरिया पंचायत अंतर्गत जेनिगुरहा, सरकाबाद व बेकोलालपुर गांव में झुंड से बिछड़े तीन हाथियों ने शनिवार की रात जमकर उत्पात मचाया. हाथियों ने एक मकान की चहारदीवारी तोड़ दी, वहीं एक घर के समीप रखी धान की फसल बर्बाद कर दी. रात करीब आठ तीन हाथी जेनिगुरहा व सरकाबाद गांव में आ धमके.

  • अवैध कारोबार के खिलाफ पुलिस ने चलाया अभियान, 120 क्विंटल कोयला जब्त] कोयला लदी 15 बैलगाड़ी व 10 बाइक तोड़ीं

    बेंगाबाद : बेंगाबाद थाना प्रभारी फैज रब्बानी के नेतृत्व में रविवार को अवैध कोयला धंधेबाजों के विरुद्ध छापामारी अभियान चलाया गया. इस दौरान छोटकीखरगडीहा-पारडीह मुख्य मार्ग पर पुलिस ने अवैध कोयला लेकर जा रही 15 बैलगाड़ियों को नष्ट कर 120 क्विटंल कोयला जब्त किया. वहीं गमतरिया-मुंडराडीह मुख्य मार्ग पर नैयाडीह के पास छापामारी के दौरान कोयला ले जा रही 10 बाइक को भी नष्ट कर दिया.

  • बिरनी : कोयला लदा पिकअप वैन जब्त, चालक गिरफ्तार

    बिरनी : बिरनी थाना पुलिस ने शनिवार की रात को अवैध कोयला लदे एक पिकअप वेन को जब्त किया है. वाहन के चालक को भी गिरफ्तार किया है. मामले में प्राथमिकी दर्ज कर चालक को पुलिस ने रविवार को जेल भेज दिया.

  • गिरिडीह : आपसी रंजिश में हत्या में छह को उम्रकैद

    गिरिडीह : जिला व सत्र न्यायाधीश अष्टम विनोद कुमार सिंह की अदालत ने आपसी रंजिश को लेकर हुई हत्या में छह लोगों को दोषी पाते हुए उम्र कैद की सजा सुनायी है.

  • गिरिडीह/धनबाद : घूस लेेते सुपरवाइजर व लेखापाल गिरफ्तार

    गिरिडीह/धनबाद : निगरानी की टीम ने गुरुवार को एक साथ दो सरकारी कर्मियों को रिश्वत के 60 हजार रुपये के साथ गिरफ्तार किया. इनमें गिरिडीह भूमि संरक्षण विभाग के फिल्ड सुपरवाइजर राकेश कुमार पासकल एवं लेखापाल राकेश कुमार शामिल हैं.

  • देवरी : प्रवासी पक्षियों के आगमन से खंडोली डैम गुलजार

    देवरी : देवरी प्रखंड के सरकारी स्कूलों में बच्चों को मध्यान भोजन के लिए घटिया किस्म की दाल आवंटित की गयी है. यह दाल खाने लायक नहीं है. इसे लेकर प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी हरिदत्त ठाकुर गुरुवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमार देवेश द्विवेदी से मिलकर आवंटित दाल का सैंपल देवरी के प्रखंड विकास पदाधिकारी के सामने रखा.

  • गिरिडीह : एसीबी ने रिश्वत के 60 हजार रुपये के साथ दबोचा, बार-बार बदल रहा था रिश्वत लेने की जगह

    गिरिडीह : तालाब निर्माण की प्राकल्लित राशि के बकाया का भुगतान करने के एवज में रिश्वत मांगने की शिकायत चार दिन पहले ही डुमरी के अशोक ने एसीबी से कर रखी थी. शिकायत के बाद तीन दिनों से एसीबी की टीम डीएसपी चंद्रेश्वर प्रसाद, पुलिस इंस्पेक्टर केएन सिंह व पुनि नुनुदेव राय के साथ जिला मुख्यालय में डटी थी.

  • सरिया : चार अवैध आरा मिल में छापा एक लाख की लकड़ी जब्त

    सरिया : सरिया वन प्रक्षेत्र के निमाटांड़, पोटमा तथा नावाडीह में चल रहे अवैध आरा मिल पर गुरुवार को वन विभाग ने छापेमारी की. इस दौरान निमाटांड़ के तुलसी महतो व पप्पू शर्मा, पोटमा के त्रिभुवन मिस्त्री तथा नावाडीह के अशोक शर्मा के अवैध आरा मिल में छापा मारा गया. यहां से सखुआ, शीशम, यूकेलिप्टस आदि की लगभग एक लाख मूल्य की लकड़ी जब्त की गयी.

  • गिरिडीह : बाइक चोर गिरोह का सदस्य गिरफ्तार, निशानदेही पर चोरी की पांच बाइक बरामद

    गिरिडीह : नगर थाना पुलिस ने गुरुवार को बाइक चोर गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने चोरी की पांच बाइक को भी बरामद करने में सफलता हासिल की है. गिरफ्तार आरोपी पचंबा थाना क्षेत्र के मकपिट्टो के मो़ रियाज अंसारी है. बताया जाता है कि बुधवार को नगर पुलिस स्वर्ण चित्र मंदिर के निकट वाहन चेकिंग अभियान चला रही थी.

  • गिरिडीह : पर्यटकों को खींच लाती हैं खूबसूरत वादियां

    तोपचांची : हरे-भरे जंगलों और पहाड़ों से घिरे होने की वजह से यह एक खूबसूरत पर्यटन स्थल के रूप में जाना जाता है. झील के आसपास के प्राकृतिक दृश्य और कुछ अनूठे कार्य पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं.

  • गिरिडीह में ACB की कार्रवाई : 60 हजार रिश्वत लेते दो गिरफ्तार, घर में मिले 3 लाख रुपये

    गिरिडीह : एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने गुरुवार की सुबह भूमि संरक्षण कार्यालय के सुपरवाइजर समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है. कार्यालय के चेनमैन कम सुपरवाइजर का नाम राकेश पास्कल है. तालाब निर्माण का बकाया बिल भुगतान करने के एवज में उसने 1.67 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी. गुरुवार की सुबह जब वह 60 हजार रुपये रिश्वत ले रहा था, धनबाद एसीबी की टीम ने उसे धर दबोचा. बाद में उसके घर की जांच की गयी, तो बैग से 3 लाख रुपये मिले.

  • गिरिडीह : एसपी ने बैठक में विभिन्न मामलों पर किया विचार-विमर्श

    पुलिस लाइन में बुधवार को एसपी ने समीक्षा बैठक की. बैठक में एसपी सुरेंद्र कुमार झा सख्त दिखे और हाल के दिनों में घटित चोरी, बाइक चोरी, हत्या की घटनाओं पर नाराजगी भी जाहिर की. एसपी ने हर हाल में इन घटनाओं में शामिल अपराधियों को धर-दबोचने का निर्देश दिया.

  • गिरिडीह : मोटापा के कारण नहीं हो रही थी शादी, परेशान थी पुत्री, पिता से हुआ विवाद, केरोसिन तेल उड़ेल कर शरीर पर लगायी आग

    पचंबा थाना क्षेत्र के लखारी कृष्णानगर में पिता व पुत्री के बीच हुए नोक-झोंक के बाद पुत्री ने अपने शरीर पर केरोसिन तेल से उडेल कर आग लगा ली. इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी. मृतका सेवानिवृत्त डाक कर्मी विपिन सिंह की 31 वर्षीय पुत्री अंशु सिंह है. बताया जाता है कि अंशु और उसके पिता विपिन सिंह के बीच मंगलवार की रात को किसी बात को लेकर कहा-सुनी हुई थी.

  • संजना हत्याकांड़ : पिता को पुलिस ने किया गिरफ्तार, भेजा जेल

    पचंबा थाना क्षेत्र के पेठियाटांड़ में प्रेम-प्रसंग के कारण संजना की हुई हत्या मामले में पुलिस ने संजना के पिता अनिल कुमार भदानी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

  • पीरटांड़ : विस्फोटक के साथ हार्डकोर नक्सली जूना मरांडी गिरफ्तार

    पीरटांड़ : सोमवार की पुलिस ने भाकपा माओवादी संगठन के हार्डकोर नक्सली जूना मरांडी उर्फ बैजून किस्कू उर्फ लंगड़ा को गिरफ्तार किया है. उसकी निशानदेही पर 80 पीस जिलेटिन बरामद किया गया है.

  • गिरिडीह : तीन साइबर अपराधियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    साइबर अपराध के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. यह गिरफ्तारी साइबर डीएसपी सुदीप सुमन के नेतृत्ववाली टीम ने की है. आरोपियों के पास से छह मोबाइल, तीन एटीएम कार्ड एवं आधार कार्ड, पेन कार्ड व वोटर कार्ड बरामद किया गया है. यह गिरफ्तारी बेंगाबाद थाना क्षेत्र के खंडोली से की गयी है.

  • गिरिडीह : चुनावों में जीत से कांग्रेस गदगद, कार्यकर्ताओं ने की शहर में की आतिशबाजी

    छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश के विस चुनाव परिणाम से गदगद युवा कांग्रेस के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने शहरी क्षेत्र में विजयी जुलूस निकाला. जेपी चौक पर जमकर आतिशबाजी की गयी. मौके पर पर कांग्रेस जनसंपर्क अभियान के प्रदेश को-चेयरमैन नरेंद्र सिन्हा, युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष संतोष राय, पूर्व नगर अध्यक्ष अजय कुमार सिन्हा, सुरेश शर्मा, मो. सकील अंसारी, मो. सरफराज अंसारी, मो. मित्तल, सन्नी यादव, सूरज राय, मो. रेयान समेत कई कार्यकर्ता मौजूद थे.

  • बगोदर : दो स्थानों पर लगी आग, दो लाख का नुकसान

    बगोदर : थाना क्षेत्र के दो जगह पर हुई आगजनी की घटना में करीब दो एक लाख रुपये की संपत्ति राख हो गयी. पहली घटना बगोदर हरिहरधाम रोड अंतर्गत जरमुन्ने मोड़ की है और दूसरी घटना मुंडरो की है. जरमुन्ने मोड़ के पास बिचाली दुकान में आग लग जाने से लगभग एक लाख की संपत्ति जल गयी. इस घटना में एक बुजुर्ग सहित चार मवेशी भी चपेट में आने से बाल-बाल बच गये.

  • गिरिडीह : दहेज हत्या में पति समेत पांच को उम्र कैद

    गिरिडीह : जिला व सत्र न्यायाधीश (द्वितीय) कुमार दिनेश की अदालत ने सोमवार को दहेज हत्या के मामले में पति समेत पांच लोगों को दोषी पाते हुए सश्रम आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. साथ ही धारा 201 में तीन वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनायी और दस हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया.

  • गिरिडीह : घरों मे सुरक्षित नहीं है बुर्जुग, अहले सुबह घर में घुसकर बुजुर्ग महिला पर हमला, घायल कर लूट लिये जेवर

    नगर थाना क्षेत्र के बीबीसी रोड में अपराधी ने एक घर में घुसकर बुजुर्ग महिला के साथ मारपीट कर जेवर लूट लिये. घटना सोमवार सुबह पांच बजे की है. पीड़ित महिला वार्ड पार्षद सुमित कुमार की चाची है. बताया जाता है कि 71 वर्षीय उर्मिला देवी (पति स्व. लालचंद राम) प्रत्येक दिन की भांति सुबह उठकर घर के बाहर झाड़ू लगाने के लिये दरवाजा खोल कर जा रही थी.

  • बेंगाबाद : खेत में मिला युवक का शव पीट-पीटकर हत्या की आशंका

    बेंगाबाद : थाना क्षेत्र के भलकुदर में सोमवार की सुबह धान खेत में एक युवक का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. मृतक की पहचान गांव के ही खुलन गोस्वामी के रूप में हुई है. घटना को ले परिजनों ने पीट-पीटकर हत्या का आरोप लगाया है. सूचना पर पहुंची बेंगाबाद पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने घटनास्थल के अगल-बगल पाये गये खून व मिट्टी के सैंपल के आधार जांच पडताल में जुट गयी है.

  • गिरिडीह : जुलूस निकाल सरकार के खिलाफ की नारेबाजी, प्रदर्शन के बाद डीसी को सौंपा चार सूत्री मांग पत्र

    गिरिडीह : गिरिडीह कोलियरी के असंगठित मजदूरों के हक को लेकर झामुमो-झाकोमयू ने सोमवार को डीसी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया. इस दौरान भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गयी. इससे पूर्व पार्टी कार्यालय से एक जुलूस निकाला गया. जिसमें पार्टी नेताओं के अलावा दर्जनाधिक असंगठित मजदूर शामिल थे. प्रदर्शन के बाद उपायुक्त से मिलकर उन्हें चार सूत्री एक मांग पत्र सौंपा गया.

  • गिरिडीह : फेसबुक पर किया आपत्तिजनक पोस्ट, तो लिया ऐसा एक्‍शन...

    गिरिडीह : फेसबुक में आपत्तिजनक पोस्ट कर धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने के एक मामले में पचंबा थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. यह प्राथमिकी मुख्यमंत्री जनसंवाद में पहुंचने के बाद एसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर पचंबा थाना प्रभारी अजरकांत झा ने दर्ज की गयी है. न्यू रोड भंडारीडीह निवासी मो़ बबलु अंसारी की शिकायत पर कांड संख्या 49/18 धारा 295(ए) भादवि के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • गिरिडीह : ऑनर किलिंग : पचंबा में छात्रा की मौत मामले ने पकड़ा तूल, प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस कर रही है गहनता से जांच

    गिरिडीह : पचंबा की संजना कुमारी(20) की मौत के मामले में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने गहनता से जांच शुरू कर दी है. पुलिस संजना के पिता अनिल कुमार भदानी व उसके परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज पड़ताल कर रही है. इस कड़ी में पुलिस ने संजना के उन गहरे दोस्तों का पता लगाया है, जिनसे वह देर रात तक घंटों बात करती थी.

  • गिरिडीह : छात्रा के पोस्टमार्टम में देरी पर हंगामा, परिजनों ने लगाया अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप

    गिरिडीह : छात्रा के पोस्टमार्टम में देरी होने पर रविवार को परिजनों और ग्रामीणों ने सदर अस्पताल में हंगामा शुरू कर दिया. बता दें कि शनिवार की दोपहर 13 वर्षीय मुनिया (धनबाद जिले के टुंडी थाना क्षेत्र की जाताखुट्टी के महेश मुर्मू की पुत्री) की तबीयत बिगड़ गयी थी. वह राजकीय अनुसूचित जनजाति आवासीय बालिका उच्च विद्यालय पीरटांड़ में आठवीं की छात्रा थी.

  • गिरिडीह : पीड़ित नाबालिग लड़कियों से छेड़खानी के आरोप की जांच हुई तेज, धनवार के आरोपी जमादार से पूछताछ

    गिरिडीह/राजधनवार : अपहरण व दुष्कर्म पीड़ित नाबालिग लड़कियों से छेड़खानी के मामले की जांच तेज कर दी गयी है. धनवार थाना क्षेत्र की दो नाबालिग चचेरी बहनों का अपहरण कर तीन युवकों ने 15 दिनों तक सामूहिक दुष्कर्म किया था. बाद में पुलिस लड़कियों को आरोपियों के साथ बरामद कर लौट रही थी, आरोप है कि इसी दौरान जमादार ने लड़कियों के साथ छेड़खानी की थी.

  • गिरिडीह : ऑनर किलिंग मामला : फोन पर चैट करते देखा तो गला दबाकर कर मार डाला

    गिरिडीह : पचंबा थाना क्षेत्र के पेठियाटांड़ निवासी स्नातक सेमेस्टर थर्ड की छात्रा संजना कुमारी की मौत के मामले में पुलिस ऑनर किलिंग को आधार मानकर जांच कर रही है. पुलिस की पूछताछ में उसके घर के आस-पास रहने वाले कुछ युवकों ने बताया कि चार दिसंबर की रात संजना के घर से कुछ समय के लिए चिल्लाने की आवाज आयी थी.

  • डुमरी : पत्नी व दुधमुंही बच्ची की गला रेतकर हत्या, पति-सास फरार

    डुमरी : डुमरी थाना क्षेत्र के बुरहासुईयाडीह पंचायत के चालमो स्थित गजाधर टोला में मंगलवार की रात होरिल सिंह ने अपनी पत्नी कौशल्या देवी (24)और एक वर्षीय पुत्री सोनिया कुमारी की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी. दिल दहलानेवाली इस घटना को अंजाम देने के बाद होरिल सिंह व उसकी मां घर से फरार है.

  • अंतरजिला वाहन चोर गिरोह का सरगना गिरफ्तार, 19 बाइक बरामद

    डुमरी : अंतरजिला बाइक चोर गिरोह के खिलाफ निमियाघाट पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया है. सरगना की निशानदेही पर बुधवार को पुलिस ने गिरिडीह व बोकारो जिले से चोरी की गयी 19 मोटरसाइकिल को भी बरामद किया है. गिरफ्तार आरोपी बोकारो जिले के बीटीपीएस थाना क्षेत्र निवासी अशरफुल अली है.

  • गिरिडीह : सदर अस्पताल बीमार, है इलाज की दरकार

    जिस राज्य में 3368 की आबादी पर एक बेड हो वहां औसतन 68 हजार की आबादी के लिए एक सरकारी अस्पताल है. ऐसे में जिलों में बेहतर स्थिति की कल्पना नहीं की जा सकती. एक हजार की आबादी पर .76 बेड वाले गिरिडीह की स्थिति कमोबेश इसी के आसपास है. बीमार यदि लाचार हो तो वह सरकारी अस्पताल जाने को विवश है, पर यहां आकर वह और भी अभागा हो जाता है.