• होटल निखर के कर्मी की मौत का मामला, पांच माह पहले की थी आत्महत्या की कोशिश, प्रेम प्रसंग को ले तनाव में था सीताराम

    गिरिडीह : शहर के जाने-माने होटल निखर में कार्यरत सीताराम दास(20)की मौत को लेकर पुलिस ने जांच-पड़ताल तेज कर दी है, वहीं दूसरी ओर उसकी मौत को लेकर कई तरह के तथ्य सामने आने लगे हैं. सीताराम पिछले कई माह से तनाव में था. इस घटना को प्रेम -प्रसंग से भी जोड़कर देखा जा रहा है. बता दें कि गत सात अक्तूबर की सुबह सीताराम की मौत होटल निखर की छत से गिरने से हो गयी थी. जानकारी के अनुसार सीताराम ने छत से दो बार छलांग लगायी, जिससे उसकी मौत हुई. पहली बार छत से गिरने पर उसका पैर टूट गया और दूसरी बार छत से गिरने से माथे पर गंभीर चोट लगी.

  • सुबह नौ से रात नौ बजे तक शहर में ट्रकों की नो इंट्री

    गिरिडीह : शहरी इलाके में लगने वाले जाम की समस्या ने निजात के लिए प्रशासन ने कदम उठाया है. इसके तहत सुबह नौ बजे से रात नाै बजे तक ट्रकों की शहर में नो इंट्री रहेगी. इस दौरान भारतीय व राज्य खाद्य निगम, एलपीजी गैस सिलेंडर के वाहन, डाक सेवा में शामिल वाहन, फल-सब्जी, दूध व समाचार पत्रों के वाहन को मुक्त रखा गया है.

  • पूर्व विधायक पर पुत्रों ने भी लगाये आरोप

    गिरिडीह : पूर्व विधायक ओमीलाल आजाद द्वारा अपने चार पुत्रों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद शुक्रवार को उनके पुत्र सामने आये और पिता के आरोपों को गलत बताया. प्रेस विज्ञप्ति जारी कर पुत्र अशोक कुमार, संतोष कुमार, अरुण कुमार व रतन कुमार ने अपने पिता पर ही कई गंभीर आरोप लगाये.

  • बरहमोरिया जंगल से पेड़ों की कटाई

    गिरिडीह : वनों को बचाने के लिये लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. लोगों को पौधा लगाने के लिये प्रेरित भी किया जा रहा है. इसके बावजूद कुछ लोग जंगल को साफ करने पर तुले हैं. सदर प्रखंड के बरहमोरिया जंगल से पेड़ों की कटाई धड़ल्ले से की जा रही है. जलावन के नाम पर पेड़ों को काटा जा रहा है.

  • उसरी को स्वच्छ बनाने की दो बहनों की मुहिम लायी रंग

    गिरिडीह : गिरिडीह की जीवनदायनी उसरी नदी को स्वच्छ, सुंदर व निर्मल बनाने के लिए दो बहनों ने एक मुहिम चला रखी है. शहरी क्षेत्र के मोहलीचुआं की दोनों बहनों सेजल कुमारी साहू व चाहत कुमारी साहू के जुनून को देख कर स्थानीय लोगों ने अभियान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना शुरू कर दिया है.

  • मोबाइल दुकान में सेंधमारी कर चोरी, 20 हजार रुपये नगद व 40 हजार मूल्य के मोबाइल ले उड़े चोर

    गिरिडीह : गिरिडीह में चोराें का आतंक बढ़ता जा रहा है. एक बार फिर मोबाइल दुकान को निशाना बनाया है. इस बार बस पड़ाव के समीप संचालित मां गौरी टेलीकॉम में सेंधमारी कर 20 हजार रुपये नगद व लगभग 40 हजार मूल्य के मोबाइल व अन्य पार्ट्स पर हाथ साफ किया है. घटना शुक्रवार की रात की है. शनिवार की सुबह जब दुकानदार विशाल कुमार ने दुकान खोला तो उसे घटना की जानकारी मिली.

  • पूर्व विधायक ओमीलाल ने अपने चार पुत्रों पर दर्ज करायी प्राथमिकी

    गिरिडीह : गिरिडीह के पूर्व विधायक ओमीलाल आजाद ने अपने चार पुत्रों के खिलाफ नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. उनका आरोप है कि सारी संपत्ति चारों बेटे अपने नाम लिखने के लिए धमकी दे रहे हैं. इस वक्त 82 वर्षीय आजाद अपनी बेटी माधुरी देवी (पति अशोक कुमार लेहरी) के घर बिहार के जमुई जिला स्थित चकाई बाजार में रह रहे हैं.

  • बिना अनुमति के हटा दिया ट्रांसफाॅर्मर

    गिरिडीह : शहरी क्षेत्र के जेपी चौक स्थित एक दुकान के समीप लगे ट्रांसफाॅर्मर को बगैर किसी आदेश के हटा दिया है. स्थानीय लोगों ने बिजली विभाग के कर्मियों पर एक दुकानदार से साठ-गांठ कर ट्रांसफाॅर्मर हटाने का आरोप लगाया है. अब तो जिस पोल पर ट्रांसफॉर्मर को लगाया गया है, उसे भी हटाने की तैयारी की जा रही है. मामले की जानकारी विभाग के एइ को दी गयी तो उन्होंने जांच करने की बात कही है.

  • जब्त किये जायेंगे अवैध होर्डिंग्स : नगर आयुक्त

    गिरिडीह : गिरिडीह नगर निगम क्षेत्र में अवैध होर्डिंग्स लगाये जाने के मामले में नगर निगम हरकत में आ गया है. प्रभात खबर में अवैध होर्डिंग्स की सूची और मुख्य मार्ग के अतिक्रमण किये जाने के खुलासे के बाद नगर आयुक्त ने जांच कमेटी गठित करते हुए ठोस कार्रवाई का आदेश जारी किया है.

  • सड़क हादसों में दो की मौत

    गांडेय/गिरिडीह : सड़क हादसों में शुक्रवार को एक युवक व एक अधेड़ व्यक्ति की मौत हो गयी. घटनाएं गांडेय और गिरिडीह मुफस्सिल थाना इलाकों में घटीं. पहली घटना डाकबंगला-अहिल्यापुर मोड मुख्य सड़क पर बाबा केनारीनाथ धाम के समीप बदगुंदा स्थित पहाड़ी के पास घटी. यहां ट्रक की चपेट में आने से एक बाइक सवार की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि एक महिला जख्मी हो गयी.

  • कैलाश यादव हत्याकांड मामले में प्राथमिकी दर्ज

    बेंगाबाद : मजदूर कैलाश यादव की पीट-पीटकर हुई हत्या के मामले में बेंगाबाद थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. मृतक की पत्नी बसंती देवी के आवेदन पर मामला दर्ज किया गया है.

  • गिरिडीह-रांची सड़क के किनारे फिर धंसी जमीन, बना गोफ

    गिरिडीह : गिरिडीह-डुमरी सड़क (एनएच 114 ए) पर बिट्टा गडहा के पास गुरुवार सुबह गोफ बन गया है. लगभग पांच फीट चौड़ाई व 15 फीट गहराई में जमीन धंस गयी है. सुबह टहलने निकले स्थानीय लोगों की नजर इस पर पड़ी तो दहशत फैल गयी. इसके बाद कुछ लोगों ने धंसान स्थल के चारों ओर पत्थर रख दिया और एक झंडा भी गाड़ दिया, ताकि कोई दुर्घटनाग्रस्त न हो जाये. लोगाें ने मामले की सूचना स्थानीय प्रशासन को दे दी है.

  • पार्षद के कार्यालय में चल रहा था जुआ अड्डा

    वार्ड नंबर चार के पार्षद मुजतबा मिर्जा उर्फ पप्पू के कार्यालय में जुआ अड्डा का संचालन किया जा रहा था. यहां से पचंबा पुलिस ने छापेमारी में जहां पांच लोगों को गिरफ्तार किया, वहीं मौके से 54 हजार रुपया व ताश के पत्ते भी बरामद किया गया. यह कार्रवाई बुधवार की रात लगभग 10.30 बजे पचंबा थाना प्रभारी शर्मानंद सिंह की अगुआई में की गयी.

  • गिरिडीह-डुमरी मार्ग पर सड़क के किनारे धंसी जमीन, बना 15 फीट गहरा गोफ

    गिरिडीह-डुमरी सड़क (एनएच 114 ए) पर बिट्टा गडहा के पास गुरुवार सुबह गोफ बन गया है. लगभग पांच फीट चौड़ाई व 15 फीट गहराई में जमीन धंसी है. सुबह टहलने निकले स्थानीय लोगों की नजर इसपर पड़ी तो दहशत फैल गयी. इसके बाद कुछ लोगों ने धंसान स्थल के चारों ओर पत्थर रख दिया और एक झंडा भी गाड़ दिया, ताकि कोई दुर्घटनाग्रस्त न हो जाये.

  • रेलवे का पास अभ्यर्थी भी डाका में शामिल

    बिरनी थाना इलाके के भरकट्ठा स्थित पेट्रोल पंप में एक अक्तूबर की रात को डकैती मामले में गिरफ्तार पांचों अपराधियों को पुलिस ने गुरुवार को जेल भेज दिया. जिन अपराधियों को जेल भेजा गया है उनमें मुफस्सिल थाना इलाके के सिहोडीह निवासी दिनेश यादव, विशाल यादव, इसी थाना इलाके के महुआटांड़ निवासी दिलीप यादव,

  • थाना में परिजनों का हंगामा

    होटल निखर के कर्मी के संदिग्ध अवस्था में मौत मामले को लेकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परिजन व ग्रामीण गुरुवार की दोपहर नगर थाना पहुंचे. 40-50 की संख्या में आये लोगों ने होटल निखर के मालिक शाहिल को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर हंगामा करने लगे. थाना प्रभारी आदिकांत महतो ने आक्रोशित लोगों

  • बीओआइ के बीसी से लूट मामले के चार आरोपी गिरफ्तार, भेजे गये जेल

    सरिया थाना इलाके में तीन अक्तूबर को बीआआइ के बीसी से हुए लूटकांड का खुलासा गिरिडीह पुलिस ने कर लिया है. पुलिस ने इस मामले में चार अपराधियों को भी गिरफ्तार किया है. साथ ही लूटी गयी 4.53 लाख राशि में से 87,680 रुपये भी बरामद कर लिया गया है. रकम के अलावा लूटा गया लैपटॉप, मोबाइल भी बरामद किया गया है. लूट में जिस बाइक का प्रयोग अपराधियों ने किया था उसे भी जब्त कर लिया गया है. यह जानकारी मंगलवार जो प्रेस वार्ता में एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने दी.

  • चतरो बाजार की दो दुकानों में आग लगने से लाखों की संपत्ति जली, मची अफरातफरी

    देवरी प्रखंड के प्रमुख व्यावसायिक मंडी चतरो बाजार में सोमवार की शाम दो दुकानों में आग लगने से लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गयी. इसमें से एक राशन दुकान विपिन वर्णवाल की व दूसरी कपड़े की दुकान कपिलदेव वर्णवाल की है. स्थानीय लोगों ने दमकल की टीम के साथ कड़ी मशक्कत कर लगभग तीन घंटे बाद आग पर काबू पाया, पर तब तक सबकुछ जल चुका था.

  • सिंदूर की होली के साथ हुई मां दुर्गे की विदाई

    सीसीएल गिरिडीह कोलियरी अंतर्गत बनियाडीह में अश्रुपूरित नयनों से मां दुर्गे को विदाई दी गयी. इस दौरान मां दुर्गे के जयकारे से पूरा वातावरण गूंज उठा. प्रतिमा विसर्जन के साथ ही बनियाडीह सेंट्रल दुर्गा पूजा समिति आयोजित दुर्गापूजा धूमधाम से संपन्न हो गयी. बुधवार को विसर्जन से पूर्व महिलाओं ने मां दुर्गे को सिंदूर लगायी तथा आपस में सिंदूर की होली खेली.

  • वज्रपात से मवेशी की मौत, मकान क्षतिग्रस्त

    भेलवाघाटी थाना क्षेत्र के झगरुडीह गांव में वज्रपात से एक मवेशी की मौत हो गयी. इस घटना में पेड़ गिरने से एक निर्माणाधीन भवन क्षतिग्रस्त हो गया. जबकि पूर्व जिप सदस्य तरन्नुम खातून बाल-बाल बच गयी. बताया जाता है कि सोमवार की रात से लगातार जारी बारिश के दौरान रात दो बजे अचानक गांव के इब्राहिम अंसारी के यूकिलिप्ट्स पेड़ पर वज्रपात हुआ.

  • चांदनी छटा बिखेर रही है हाउसिंग कॉलोनी

    धनबाद : रविवार को शाम सात से आठ के बीच हाउसिंग कॉलोनी की दो पूजा समितियों द्वारा की जाने वाली लाइटिंग की सजावट पूरे अलग छटा बिखेर रही थी. मद्धम रोशनी की यह सजावट देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग यहां की पानी टंकी और मां तारा मंदिर के पास आ रहे थे.

  • पांच महिलाओं के गले से चेन उड़ायी

    गिरिडीह : शहर के तीन दुर्गा मंडपों में रविवार को उचक्कों ने पांच महिलाओं के गले से सोने की चेन उड़ा ली. रविवार को महाष्टमी पूजा थी. इसे लेकर मंदिरों व मंडपों पर सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ लगी थी. भीड़ का फायदा उठाकर उचक्कों ने विश्वनाथ मंदिर से तीन, बड़की दुर्गा मंडा व छोटकी दुर्गा मंडा में एक-एक महिला के गले से चेन उड़ा ली. इसका पता चलने पर महिलाओं ने शोर मचाया पर तब तक उचक्के गायब हो चुके थे. मामले की सूचना पर पुलिस के जवान भी पहुंचे लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ.

  • पति के खिलाफ प्रताड़ना की प्राथमिकी करायी

    गिरिडीह : एक महिला ने अपने पति पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया है. मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मटरूखा निवासी नीलम देवी (पति रौशन कुमार) ने प्राथमिकी दर्ज करायी है. मुफस्सिल थाना प्रभारी रत्नेश मोहन ठाकुर ने इसकी पुष्टि की है. नीलम देवी ने कहा है कि 24 अप्रैल 2018 को उसका विवाह धनबाद जिले के कुमारधुबी ओपी के शिबलीबाड़ी पूर्वी निवासी रौशन कुमार के साथ हुआ था.

  • बिजली आपूर्ति व्यवस्था में सुधार लाएं : डीसी

    उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने शुक्रवार को समाहरणालय सभागार में बैठक की. विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ हुई इस बैठक में जिले भर में बिजली आपूर्ति की स्थिति की समीक्षा की. डीसी श्री सिन्हा ने कहा कि जिले भर में जहां-जहां जलापूर्ति योजनाएं चल रही हैं, वहां नियमित विद्युतापूर्ति उपलब्ध कराएं. इस दौरान शहर से लेकर गांव तक जहां-जहां तार व अन्य सामग्री की स्थिति जर्जर है उसे दुरुस्त करें. शांति समिति की बैठकों में आये मामलों पर भी अविलंब पहल करें.

  • ताराटांड़ में नकली शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़

    ताराटांड़ थाना क्षेत्र के ग्राम बदगुदा, टोला डुमरियाटांड़ में पुलिस ने एक घर में चल रही नकली शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. छापेमारी के दौरान दौरान पुलिस की टीम ने जेएच 09एच 8944 नंबर की बोलेरो वाहन के अलावा 2580 छोटी-बड़ी शराब की बोतलें बरामद कीं. सभी शराब 100 पेटियों में भरी

  • मधुमक्खियों के हमले में चार घायल

    शुक्रवार की सुबह मधुमक्खियों के हमले से चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घायलों को इलाज के लिए अलग-अलग स्थानों में भर्ती कराया गया है. घटना चपुआडीह पंचायत के बिशनपुर गांव की है. बताया जाता है कि बिशनपुर निवासी डालेश्वर मंडल डुमरजोर गांव से सेविंग कराकर पैदल लौट रहा था.

  • डुमरी : घर के सामने खड़े बोलेरो की चोरी

    निमियाघाट थाना क्षेत्र के जीटी रोड बाइपास अरघाघाट के समीप गुरुवार रात घर के सामने खड़ी एक बोलेरो की चोरी हो गयी. बोलेरो के मालिक ने थाना में मामला दर्ज करवाया है. थाना में दी शिकायत में झुमरी तिलैया स्थित चित्रगुप्त नगर निवासी राजकुमार ने लिखा है कि वह इसरी बाजार बाइपास पर स्थित सुरेश चौरसिया के किराये के मकान में रहता है.

  • गिरिडीह : डाक विभाग में 11.64 करोड़ का घोटाला, प्राथमिकी दर्ज

    एक ही ड्राफ्ट को सरकारी खाते में और बाद में व्यक्तिगत खातों में जमा कर की गयी निकासी गिरिडीह : एक ड्राफ्ट से दो बार रकम की निकासी कर 11.64 करोड़ रुपये के घोटाला का मामला सामने आया है. इसे लेकर गिरिडीह प्रधान डाकघर के डाकपाल सोमनाथ मित्रा ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • लूट की योजना बनाते तीन युवक गिरफ्तार

    मुफस्सिल थाना पुलिस ने लूट की योजना बनाते तीन युवकों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवकों के पास से पुलिस ने एक देशी पिस्टल व तीन गोली भी बरामद की है. तीनों की गिरफ्तारी थाना क्षेत्र के बदडीहा के पास की गयी है. पकड़े गये युवकों से पुलिस पूछताछ कर रही है. बताया जाता है कि थाना प्रभारी रत्नेश मोहन ठाकुर को सूचना मिली की कुछ अपराधी लूट की योजना बना रहे हैं.

  • सीसीटीवी में अपराधियों की करतूत कैद, फुटेज जारी

    बिरनी थाना क्षेत्र के भरकट्ठा स्थित पेट्रोल पंप पर जिन अपराधियों ने हमला बोला था उसकी गिरफ्तारी के लिए मंगलवार की रात से बुधवार की सुबह तक छापेमारी की गयी. घटना के बाद से ही कोवाड़ की तरफ भागे अपराधियों को पकड़ने के लिये एसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर मुफस्सिल, बिरनी, पचंबा, नगर, जमुआ थाना पुलिस ने जगह-जगह नाकेबंदी कर वाहनों की जांच शुरू की गयी.

  • शराब लदा वाहन जब्त, जांच में जुटी पुलिस

    बेंगाबाद पुलिस ने बेंगाबाद-गिरिडीह मुख्य मार्ग पर दुधीटांड़ के पास स्थित टोल प्लाजा के पास मंगलवार की देर रात शराब लदा पिकअप वैन जब्त किया है. वाहन को जब्त करने के बाद बेंगाबाद थाना प्रभारी ने इसकी सूचना उत्पाद विभाग को दे दी है.

  • पेट्रोल पंप में अपराधियों का धावा, की फायरिंग

    बिरनी थाना इलाके के भरकट्ठा स्थित पेट्रोल पंप में मंगलवार रात अपराधियों ने धावा बोल दिया. इस दौरान अपराधियों ने दो राउंड हवाई फायरिंग भी की. मौके पर पुलिस इंस्पेक्टर रामनारायण चौधरी दलबल के साथ पहुंचे तो अपराधी भाग खड़े हुए. बताया जाता है कि रात लगभग 9:30 बजे एक काले रंग की बिना नंबर की स्काॅर्पियो व बाइक पर सवार अपराधी पेट्रोल पंप पर आ धमके. सभी हथियार से लैश थे. पंप में दाखिल होते ही अपराधियों ने फायरिंग कर कर्मियों को अपने कब्जे में ले लिया और लूटपाट करने लगे.

  • नागपुर में टावर का काम कर रहे दो की मौत, एक बगोदर का

    महाराष्ट्र के नागपुर में काम के दौरान टावर से गिरकर बगोदर और विष्णुगढ़ (हजारीबाग) के दो मजदूरों की मौत हो गयी. मृतकों में बगोदर की देवराडीह पंचायत के गम्हरियाटांड़ गांव निवासी तेजो महतो (40 पिता-हुलास महतो) और विष्णुगढ़ थाना स्थित भेलवारा पंचायत के गोलगो निवासी महेश विश्वकर्मा (25) शामिल हैं.

  • उप डाकपाल ने कराया दो कर्मियों पर गबन का केस

    विभाग के दो कर्मियों के खिलाफ मुफस्सिल थाना में गबन की प्राथमिकी दर्ज की गयी है. गिरिडीह टाउन डाकघर के उप डाकपाल बासुदेव दास के आवेदन पर मामला दर्ज किया गया है. प्राथमिकी में विभाग के जीडीएस/इडी पैकट के पद पर कार्यरत कृष्णा कुमदास व प्रधान डाकघर गिरिडीह में चेक क्लियरिंग के पद पर चत खाताधारियों के

  • हड़ताल पर गये जिला के पंचायत सचिव

    नौ सूत्री मांगों को लेकर झारखंड राज्य पंचायत सचिव संघ के आह्वान पर जिले भर के पंचायत सचिव अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये हैं. इसे लेकर सोमवार को पंचायत सचिवों के सामान्य परिषद की बैठक झंडा मैदान में हुई. अध्यक्षता वशिष्ठ कुमार सिंह व संचालन जिला मंत्री लखन प्रसाद रजक ने किया. संगठन के अशोक कुमार सिंह ने कहा कि सरकार की कर्मचारी विरोधी नीति एवं हठधर्मिता के कारण पूरे झारखंड में कर्मचारी आंदोलनरत हैं.

  • पूजा से पहले जर्जर सड़कों को दुरुस्त कराएं

    नगर निगम बोर्ड की बैठक में सोमवार को पेयजल, सफाई व प्रकाश व्यवस्था का मुद्दा छाया रहा. शहरी क्षेत्र को प्लास्टिक मुक्त बनाने की दिशा में अभियान चलाने पर बल दिया गया. मेयर सुनील पासवान की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में वार्ड पार्षदों ने शहरी क्षेत्र में उक्त मामलों में लचर व्यवस्था पर आक्रोश जताया.

  • अपहरण करनेवाले को सात साल का कारावास

    शादी की नीयत से लड़की का अपहरण करनेवाले युवक को जिला एवं सत्र न्यायाधीश तृतीय की अदालत ने सात साल कारावास की सजा सुनायी गयी है. दोषी बेंगाबाद थाना क्षेत्र स्थित फुसरोडीह का फराज अहमद उर्फ फराज अंसारी है. उसे भादवि की धारा 366 में सात साल कारावास एवं 10 हजार रुपये जुर्माना तथा जुर्माना नहीं देने पर छह माह अतिरिक्त कारावास की सुजा सुनायी है.

  • प्रतिबंधित सूची में डालने के खिलाफ धरना

    गैरमजरूआ खास जमीन को प्रतिबंधित सूची में डालने के खिलाफ झामुमो गिरिडीह प्रखंड समिति ने सोमवार को सदर प्रखंड कार्यालय के समक्ष धरना दिया. इसकी अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष प्रधान मुर्मू ने की. इस दौरान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गयी. धरना के बाद राजस्व एवं निबंधन के प्रधान सचिव के नाम सीओ को ज्ञापन सौंपा गया.

  • विवाहिता के अपहरण की प्राथमिकी

    नगर थाना इलाके की एक विवाहिता के अपहरण का मामला सामने में आया है. घटना को लेकर विवाहिता की मां ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. प्राथमिकी में आजाद नगर के देवा हाड़ी पर अपहरण कर छिपाने का आरोप लगाया गया है. प्राथमिकी में अपहृत की मां का कहना है कि उसकी बेटी(19 वर्ष) की शादी जून में हुई थी.

  • शहर के कई इलाकों में आज जलापूर्ति नहीं

    गिरिडीह : नगर निगम क्षेत्र में 11 हजार वोल्ट का तार गुजरा खंभा गिर जाने से महादेव तालाब वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में बिजली बाधित रही. इस वजह से सोमवार को इस प्लांट से पेयजलापूर्ति प्रभावित रहेगी. निगम के सहायक अभियंता प्रमोद कुमार ने बताया कि भारी बारिश की वजह से महादेव तालाब वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के पीछे रविवार की अहल सुबह बिजली का खंभा गिर गया.

  • महाराज अग्रसेन के जयकारों से गूंजा गिरिडीह

    गिरिडीह : नगर भवन में रविवार को अग्रवाल समाज गिरिडीह की ओर से आयोजित अग्रसेन जयंती सह परिवार मिलन समारोह में भारी भीड़ उमड़ी. इस दौरान आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम ने लोगों का मन मोह लिया. कार्यक्रम का उद्घाटन गिरिडीह विधायक निर्भय कुमार शाहाबादी ने किया. उन्होंने कहा कि अग्रवाल समाज काफी समृद्ध समाज है. जब भी किसी को या समाज को उनकी जरूरत होगी वे हमेशा खड़े रहेंगे.

  • आरएसएस ने मनाया विजयादशमी उत्सव

    गिरिडीह : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने रविवार को संघ समागम सह विजयादशमी उत्सव मनाया. इसे लेकर स्वयंसेवक पूर्ण गणवेश में बरगंडा स्थित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में उपस्थित हुए. यहां से पथ संचलन शुरू हुआ. इसमें शामिल स्वयंसेवक नगर क्षेत्र का भ्रमण करते हुए आइसीआर रोड स्थित श्याम मंदिर पहुंचे.

  • सांप्रदायिक एकता की मिसाल है गांडेय का बड़कीटांड़ दुर्गा मंडप, सभी त्योहार में रहती है दोनों समुदाय की भागीदारी

    समशुल अंसारी, गांडेय : प्रखंड का बड़कीटांड़ दुर्गा मंडप सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल है. यहां न दुर्गा पूजा के अलावा मुहर्रम, छठ, होली-दिवाली में भी गंगा-जमुनी तहजीब झलकती है. जानकारी के अनुसार वर्ष 1941 में स्व. भोली दास ने बड़कीटांड़ हरिजन टोला में दुर्गा पूजा की शुरुआत की थी. कालांतर में स्व. दास के पुत्र राजकुमार दास के नेतृत्व में पूजा व मेले का स्वरूप बढ़ा और वर्तमान में दुर्गा मंडप भव्य मंदिर के रूप में विराजमान है. प्रारंभ काल से ही हिंदू-मुस्लिम मिलकर दुर्गा पूजा करते रहे हैं.

  • सदर अस्पताल में हड्डी रोग विशेषज्ञ नहीं, मरीज बेहाल

    लगभग 24.5 लाख की आबादी वाले गिरिडीह जिला के सदर अस्पताल में एक भी अस्थि रोग विशेषज्ञ नहीं है. क्षेत्र के रेफरल अस्पतालों में भी विशेषज्ञ होते तो उसकी यहां तैनाती हो सकती थी, पर वह भी स्थिति नहीं है. सरकार के संज्ञान में मामला होने के बाद भी स्थिति नहीं बदली.

  • चमकी बुखार से बेंगाबाद के युवक की मौत

    चमकी बुखार बेंगाबाद के एक युवक की इलाज के दौरान रांची में मौत हो गयी. मामला ग्राम पंचायत ओझाडीह का है. ओझाडीह के संजय कुमार पंडित के पुत्र मनु (16 वर्ष) की तबीयत कुछ दिनों से बिगड़ गयी थी. स्थानीय स्तर पर इलाज के बाद उसे रांची के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • माइका लदा ट्रक पकड़ाया

    माइका लदे ट्रक को वनकर्मियों ने पकड़ा गया है. वन प्रमंडल पदाधिकारी के निर्देश पर वन विभाग की टीम ने देवरी थाना क्षेत्र के खरियोडीह गांव के पास से माइका फ्लैक लदे ट्रक को जब्त कर देवरी पुलिस को सौंप दिया. मामले में ट्रक के मालिक के खिलाफ गिरिडीह न्यायालय में मुकदमा दर्ज कराया गया है.

  • सड़क दुर्घटना में ऑटो चालक की मौत

    बेंगाबाद थाना क्षेत्र के खंडोली के समीप शनिवार की शाम को हुई सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गयी है. मृतक नगर थाना क्षेत्र के चंदौरी रोड निवासी हेमंत विश्वकर्मा (42)है. हेमंत ऑटो चलाता था. बताया जाता है कि शनिवार की शाम को हेमंत विश्वकर्मा खंडोली मोड़ के समीप घायल अवस्था में पड़ा हुआ था.

  • देवरी में घर में सो रहे बुजुर्ग की हत्या

    देवरी के बैरिया दीवान टोला में धारदार हथियार से एक बुजुर्ग की हत्या कर दी गयी. मृतक बैरिया दीवान टोला के रोहन पंडित (66) थे. रोहन पंडित गुरुवार की रात को अपने घर के बरामदे में सोये हुए थे. घर के अन्य सदस्य घर के दूसरे छोर के कमरों में सो रहे थे. शुक्रवार की सुबह पांच बजे परिजन उठे तो देखा कि रो

  • शहर की सड़कों का बुरा हाल, इन्हीं से होकर जाएंगे पूजा पंडाल

    किसी शहर की सड़कें उसके विकास का आईना होती हैं. गिरिडीह शहर के कई इलाकों में मुख्य सड़कों की हालत ऐसी है कि ये यहां के विकास पर प्रश्नचिह्न खड़ा करती हैं. त्योहार के समय शहर आनेवालों को इन सड़कों के कारण भारी परेशानी उठानी पड़ सकती है.

  • विद्युतीकरण में अनियमितता की शिकायत

    बेंगाबाद प्रखंड के बारासोली के ग्रामीणाें ने ग्रामीण विद्युतीकरण योजना के तहत हो रहे कार्य में अनियमितता बरतने का आरोप लगाया गया है. इस संबंध में स्थानीय ग्रामीणों ने डीसी और विद्युत महाप्रबंधक, गिरिडीह को आवेदन सौंपकर अविलंब पहल करने की मांग की है.

  • सब्जी लोड वाहन से नकली शराब जब्त

    पीरटांड़ थाना पुलिस ने सब्जियों की आड़ में नकली शराब के अवैध कारोबार का भंडाफोड़ किया है. सब्जी लदे मालवाहक से विदेशी शराब की पेटियां जब्त की हैं. पीरटांड़ थाना प्रभारी उपेंद्र राय ने गुरुवार की सुबह अनि अनिश कुमार पांडेय के साथ बराकर नदी के समीप वाहनों की चेकिंग शुरू की.

  • बारिश से गिरी मिट्टी की दीवार, महिला की मौत

    पिछले तीन दिनों से हो रही बारिश के कारण मिट्टी की दीवार ढहने से एक महिला की मौत हो गयी. घटना बगोदर थाना इलाके के अटका गांव की है. मृतका इसी गांव के निवासी रामेश्वर तिवारी की पत्नी शकुंतला देवी (65) थी.

  • तार चोरी करते ग्रामीणों ने दो युवकों को पकड़ा

    धनवार रेलवे क्वार्टर में लगे बिजली तार की चोरी करते दो युवकों को ग्रामीणों ने पकड़ कर कोडरमा आरपीएफ को सौंप दिया. घटना बुधवार दोपहर की बतायी जाती है. जानकारी के अनुसार दो युवक रेलवे क्वार्टर में की गयी वायरिंग से तार खींचकर उसे जला रहे थे. उनकी योजना तार को जलाकर इसके अंदर से धातु निकालने की थी.

  • अलग-अलग घटनाओं में चार घायल

    गावां प्रखंड में दो घटनाओं में चार लोग घायल हो गये. पटना-जमडार मुख्य पथ पर भेलवा गांव के समीप गुरुवार की दोपहर पत्थर लदा हाइवा अनियंत्रित होकर पलट कर सड़क के किनारे खेत में जा गिरा. हादसे में हाइवा का चालक व खलासी मामूली रूप से घायल हो गये. बलहरा से खेरड़ा मोड़ तक की सड़क चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है.

  • नाबालिग लड़की को भगाने का मामला दर्ज

    सेक्टर दो सी निवासी एक 16 वर्षीय नाबालिग लड़की को भगाने का मामला बुधवार को बीएस सिटी थाना में दर्ज कराया गया है. प्राथमिकी बालिका के पिता ने दर्ज करायी है. मामले में सेक्टर दो डी, दुर्गापूजा फील्ड के पास रहने वाले आकाश कुमार, अभय सिंह, अभय की पत्नी, अभय का बेटा निर्भय, संजय सिंह, संजय की पत्नी व संजय की बेटी मोहिनी को अभियुक्त बनाया गया है.

  • जंगल में कोल डीपो संचालन मामले में प्राथमिकी दर्ज

    धनबाद की सीमा से सटे गिरिडीह मुफस्सिल थाना इलाके के जंगल में संचालित अवैध कोयला डिपो के संचालन मामले में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. प्राथमिकी थाना प्रभारी रत्नेश मोहन ठाकुर के आवेदन पर दर्ज की गयी है.

  • बगोदर विधायक के वाहन को ट्रक ने मारी टक्कर

    बगोदर-विष्णुगढ़ पथ पर आलकोपी मोड़ के समीप हुए सड़क हादसे में बगोदर विधायक नागेंद्र महतो बाल-बाल बच गये. हालांकि घटना में उनके अंगरक्षक मनोरंजन प्रसाद घायल हो गये. घटना बुधवार दोपहर करीब ढाई बजे की है.

  • टाटीझरिया सड़क हादसे में मरने वालों की संख्या हुई चार

    रविवार मध्य रात्रि हजारीबाग के टाटीझरिया स्थित बेनी नदी पुल पर हुए सड़क हादसे में घायल अशरफ की मौत रिम्स रांची में इलाज के दौरान मंगलवार की देर शाम हो गयी. उसका अंत्यपरीक्षण रिम्स में कराया गया. घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों पर दु:खों का पहाड़ टूट पड़ा है. परिजनों का रो-रो

  • नाबालिग के अपहरण मामले में दो दोषी करार

    विशेष न्यायालय के विशेष न्यायाधीश सह जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम रामबाबू की अदालत ने नाबालिग का अपहरण करने के मामले में दो युवकों को बुधवार को दोषी करार दिया है. दोषी करार दिये गये युवक विशाल राम एवं धीरज राम हैं. दोनों को धारा 366ए एवं 8 पोक्सो में दोषी ठहराया गया है.

  • गिरिडीह व जमुई पुलिस ने हार्डकोर नक्सली तेजो मंडल को किया गिरफ्तार

    देवरी (गिरिडीह) : भाकपा माओवादियों के शहीद सप्ताह के मद्देनजर झारखंड-बिहार के सीमावर्ती इलाकों में गिरिडीह एवं जमुई की पुलिस के साथ-साथ सीआरपीएफ के जवानों के संयुक्त सर्च ऑपरेशन के दौरान हार्डकोर नक्सली तेजो मंडल (50) को गिरफ्तार किया गया है. तेजो की बाइक चलानेवाले अजय मंडल को भी गिरफ्तार किया गया है. हालांकि, उसके नक्सली होने की पुष्टि नहीं की गयी है.

  • असरदार रही कोल इंडिया में संयुक्त मोर्चा की एकदिवसीय हड़ताल

    संयुक्त ट्रेड यूनियन मोर्चा का मंगलवार को कोल इंडिया में आहूत एकदिवसीय हड़ताल बेरमो कोयलांचल समेत पूरे सीसीएल में काफी असरदार रही. सीसीएल प्रबंधन के अनुसार 76 फीसद कामगार काम पर नहीं गये. सीसीएल की कोलियरियों में उत्पादन, डिस्पैच के अलावा रेलवे रैक से भी कोयले की ढुलाई पूरी तरह से बाधित रही. मुख्यालय सहित अन्य

  • हाथियों ने दो घरों को तोड़ा, नष्ट कीं फसले

    निमियाघाट थाना क्षेत्र के पारसनाथ पहाड़ी की तलहटी में बसी पोरैया पंचायत के वासेजाम गांव में सोमवार की रात जंगली हाथियों के झुंड ने दो घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया. घर में रखे अनाज को चट कर सामानों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. रात लगभग एक बजे 15 से अधिक संख्या

  • अवैध बालू लदे छह ट्रैक्टर जब्त

    उसरी नदी से बालू के अवैध उठाव की सूचना पर मंगलवार को छापेमारी की गयी. पचंबा थाना प्रभारी शर्मानंद सिंह की अगुआई में हुई इस छापेमारी में बालू लदे छह ट्रैक्टर को जब्त किया गया. पुलिस को सूचना मिली थी कि उसरी नदी के बनखंजो घाट से बालू का उठाव कर ट्रैक्टर पर लादकर भेजा जा रहा है.

  • बैंक ग्राहकों को निशाना बना रहे बदमाश

    बेंगाबाद में इन दिनों बैंक ग्राहकों को बदमाशा निशाना बना रहे हैं. तीन दिन के अंतराल में दो बैंकों के ग्राहकों से 30 हजार की छिनतई की घटनाओं ने पुलिस के समक्ष भी चुनौती खड़ी कर दी है.

  • गिरिडीह में अनरजिस्टर्ड सेल डीड से जमीन की खरीद-बिक्री

    जिले में गैरमजरूआ खास रैयती जमीन को प्रतिबंधित सूची में डाले जाने और उसकी रजिस्ट्री पर रोक लगा दिये जाने के बाद जरूरतमंद लोग अन रजिस्टर्ड सेल डीड के जरिये जमीन की खरीद-बिक्री करने को विवश हैं. जिन रैयतों ने जमींदारों या उनके वंशजों से जमीन ली थी या जिन्हें अपने पूर्वजों से गैरमजरूआ खास जमीन हासिल हुई थी, वे आज जरूरत पड़ने पर भी अपनी जमीन बेच नहीं पा रहे हैं.

  • धार्मिक स्थलों में प्लास्टिक का उपयोग बंद करने का निर्णय

    स्वच्छ भारत मिशन के तहत बगोदर के विभिन्न धार्मिक स्थलों में प्लास्टिक के उपयोग को बंद करने तथा डस्टबीन का उपयोग करने को ले अभियान चलाया गया. प्रखंड के स्वच्छता समन्वयक धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि स्वच्छता अभियान के तहत धर्म स्थानों पर धर्म गुरुओं के साथ स्वच्छता ही सबसे बड़ा धर्म के तहत बैठक की गयी.

  • अभ्यर्थियों ने किया हंगामा, परीक्षा रद्द

    झारखंड कॉमर्स इंटर कॉलेज डुमरी में सोमवार को अभ्यर्थियों के हंगामा के कारण पुस्तकालय सहायक की परीक्षा कॉलेज प्रशासन ने रद्द कर दी. बताया जाता है कि सोमवार को कॉलेज में पुस्कालय सहायक पद में भर्ती के लिए परीक्षा ली जा रही थी. इस पद के लिए कुल नौ अभ्यर्थियों ने अपने पूरे डिटेल के साथ कॉलेज द्वारा लागू सभी प्रकिया को पूरा करते हुए डाक के माध्यम से आवेदन जमा किया था. परीक्षा रूम में जाने से पहले कॉलेज प्रशासन की ओर से अभ्यर्थियों का मोबाइल जमा करवा लिया गया.

  • कायस्थ महासभा की बैठक में चित्रगुप्त पूजा पर चर्चा

    अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की डुमरी प्रखंड इकाई की बैठक सोमवार को इसरी बाजार में भागवत प्रसाद वर्मा की अध्यक्षता में हुई. बैठक में चित्रगुप्त महाराज की पूजा को लेकर सदस्यों से ली जाने वाली आर्थिक सहयोग पर चर्चा की गयी. साथ ही मंदिर निर्माण के लिए भूमि उपलब्ध करने को लेकर सदस्यों से सहयोग की अपील की.

  • गोविंदपुर में ट्रक और छह टन अवैध कोयला जब्त

    गोविंदपुर : गोविंदपुर पुलिस ने रविवार तड़के कंचनपुर पंचायत के धोवाटांड़ के झाड़ीनुमा जंगल में छापेमारी कर ट्रक संख्या यूपी 78 एएन 9044 और छह टन अवैध कोयला जब्त किया है.

  • फर्जी प्रमाण पत्र के आरोप में बर्खास्त शिक्षिका गिरफ्तार

    बेंगाबाद : फर्जी शैक्षणिक प्रमाण पत्र के सहारे नौकरी करने की आरोपी शिक्षिका (बर्खास्त) को बेंगाबाद पुलिस ने शनिवार की रात गिरफ्तार कर लिया. मामला थाना कांड संख्या 217/06 से संबंधित है. नगीना सिंह रोड गिरिडीह निवासी मधु भारती वर्ष 2006 में मध्य विद्यालय फुफंदी में सहायक शिक्षिका के पद पर पदस्थापित थी. जांच के क्रम में उसका शिक्षक प्रशिक्षण प्रमाण पत्र फर्जी पाया गया था.

  • बच्चा चोर के संदेह में पिटाई व छिनतई मामले में पंचायती

    गांडेय : गत बुधवार की रात झाविमो नेता पिंटू हाजरा समेत चार लोगों के साथ बच्चा चोर के संदेह में मारपीट व छिनतई के मामले में रविवार को अहिल्यापुर पंचायत के दुलहडीह में पंचायती हुई. अध्यक्षता अहिल्यापुर मुखिया प्रो अरुण हाजरा ने की.

  • घर के बाहर से पिकअप वैन ले उड़े चोर, छापेमारी

    बिरनी : बिरनी थाना क्षेत्र के बिराजपुर थाना मोड़ से शनिवार की रात एक पिकअप वैन (जेएच 10 बीड़ी 2073) चोरी हो गया. वैन बिराजपुर निवासी प्रयाग मोदी का है. रात दो बजे चोरी का पता चलने पर उन्होंने हो-हल्ला किया. रात में ही इसकी सूचना बिरनी पुलिस को दी गयी. इसके बाद पुलिस ने इलाके में छापेमारी अभियान चलाया लेकिन वैन नहीं मिला. प्रयाग ने बताया कि वैन उनके घर के बाहर खड़ा था. रात दो बजे जब उनकी नींद खुली तो वैन गायब मिला.

  • मवेशी लदे वाहन जब्त, चार पर केस

    गिरिडीह : नगर थाना पुलिस ने रविवार की अल सुबह मवेशी लदे एक पिकअप वैन को जब्त किया है. इसपर छह मवेशियों को ठूंस-ठूंस कर भरा गया था. इसे लेकर नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. नगर थाना के सअनि प्रदीप सिंह दलबल के साथ शनिवार की रात को गश्त पर थे. इस दौरान टुंडी रोड की ओर से आ रही पिकअप वैन (जेएच 10बीजे 7864) को पुलिस ने रोकने का इशारा किया तो चालक वाहन को रोककर कुरैशी मुहल्ला की तरफ भाग निकला.

  • बच्ची से दुष्कर्म व हत्या में पुत्र को फांसी, पिता को उम्रकैद की सजा

    चार साल की बच्ची से दुष्कर्म कर हत्या में दोषी पुत्र को फांसी व उसके पिता को आजीवन कारावास की सजा सुनायी गयी है. सजा पोक्सो के विशेष न्यायालय के विशेष न्यायाधीश सह जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम रामबाबू गुप्ता की अदालत ने सुनायी है. अदालत ने मामले को रेयरेस्ट ऑफ द रेयर बताया.

  • प्लास्टिक की जगह थैला के इस्तेमाल का निर्देश

    गिरिडीह शहर को प्लास्टिक मुक्त करने के लिए निगम ने कवायद शुरू कर दी है. इसे लेकर समाहरणालय सभागार में शनिवार को स्वच्छता ही सेवा कार्यशाला आयोजित की गयी. स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण 2019 के तहत संचालित इस कार्यक्रम में प्लास्टिक अपशिष्ट प्रबंधन की रोकथाम पर चर्चा की गयी.

  • बेंगाबाद में वज्रपात से महिला की

    शनिवार की शाम वज्रपात की घटना में एक महिला की मौत हो गयी. घटना मोतिलेदा गांव के टोला कोल्हासिंगा की है. कोल्हासिंगा विद्यालय में कार्यरत पारा शिक्षक नरेश वर्मा की मां चेतनी देवी गांव की दो महिलाओं के साथ शनिवार की शाम खेत की ओर गयी थी.

  • वन विभाग ने बंदरों को जंगल में छोड़ा

    पीरटांड़ के हरलाडीह में बंदरों को वन विभाग के कर्मियों ने पकड़कर जंगल में छोड़ दिया. बताते चलें कि बंदर ने हरलाडीह में करीब एक दर्जन लोगों को जख्मी कर दिया था.

  • लूट की योजना ले चिकसोरिया पहुंचा था इमरान

    बेंगाबाद लूटकांड में पुलिस की छापेमारी में गुरुवार की शाम को जिस संदिग्ध को पकड़ा गया था, वह संदिग्ध अपराधी इमरान अंसारी उर्फ नेपाली निकला. गांडेय के महेशमरवा निवासी नेपाली इलाके में आपराधिक गिरोह चलानेवाले सगे भाई समद-शहादत गिरोह का मेंबर है.

  • महिला की मौत के मामले में समझौता

    बगोदर थाना क्षेत्र की औरा पंचायत के घुट्टीबार में संत पॉल्स हाई स्कूल की बस कीके चपेट में आने महिला की मौत के मामले में मृतका के परिजनों को बस मालिक ने गुरुवार देर शाम मुआवजा राशि का भुगतान किया . इसे लेकर गुरुवार को देर शाम को ग्रामीणों के साथ बैठक भी हुई. बैठक में आपसी सुलहनामा करते हुए मृतका उर्मिला देवी के बेटे को चार लाख रुपये का भुगतान किया गया.

  • आरा मिल में छापा, मशीन जब्त

    सरिया-बगोदर वन प्रक्षेत्र के विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र के बंदखारो गांव में शुक्रवार दिन करीब दो बजे वन विभाग के अधिकारियों ने एक अवैध आरा मिल में छापा मारा. यहां से लगभग तीन लाख रुपये मूल्य की आरा मशीन समेत लगभग एक लाख रुपये के कीमती लकड़ियां जब्त की हैं. जब्त लकड़ियों व मशीन को सरिया वन कार्यालय लाया गया है.

  • अनियंत्रित होकर पलटी कार, छह लोग घायल

    घोड़थंभा ओपी अंतर्गत दलदल गांव के पास गुरुवार की देर रात एक टाटा इंडिका कार अनियंत्रित होकर पलट गयी. घटना में वाहन में सवार पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घायलों में आठ वर्षीय नाजिया खातून, 17 वर्षीय साजीद अंसारी, 30 वर्षीय अजमेरी खातून, 15 वर्षीय जयंती खातून, 30 वर्षीय लैलूना खातून व 12 वर्षीय शबनम खातून शामिल हैं.

  • गिरिडीह में नक्सलियों को लगा बड़ा झटका, शहीद सप्ताह से पहले एक नक्सली पुलिस के हत्थे चढ़ा

    डुमरी : झारखंड के गिरिडीह जिला में पुलिस ने नक्सलियों के शहीद सप्ताह से पहले उन्हें तगड़ा झटका दिया है. पुलिस ने नक्सलियों के मंसूबे पर पानी फेरते हुए रणविजय व कृष्णा हांसदा दस्ता के एक महत्वपूर्ण सदस्य को गिरफ्तार कर लिया है. निमियाघाट थाना क्षेत्र से गिरफ्तार नक्सली का नाम धूमा सोरेन उर्फ राजेश है.

  • गांडेय में बच्चा चोर के संदेह में चार लोगों को बनाया बंधक

    एक पिता अपने तीन साथियों के साथ अस्पताल में भर्ती बेटे के इलाज के लिए पैसे लेकर अस्पताल जा रहा था. राास्ते में बच्चा चोर के संदेह में ग्रामीणों ने चारों को बंधक बना लिया. पूछताछ के क्रम में चारों के साथ धक्का-मुक्की व मारपीट भी हुई. सूचना पर स्थानीय मुखिया व पुलिस पदाधिकारी की सक्रियता के कारण

  • साइबर क्राइम से बचने को सतर्कता जरूरी

    साइबर अपराधी काफी शातिर होते हैं और कई बार कुछ जानकारी मिले बगैर ही कम्पयूटर, लैपटॉप, मोबाइल पर हमला कर डाटा की चोरी कर लेते हैं, जिसका उपयोग गलत कार्यों में किया जाता है. साइबर हमले से बचने के लिये नेटवर्क को भी सुरक्षित रखना जरूरी है. इसके लिये बैंक और प्रज्ञा केंद्रों को स्ट्रांग पासवर्ड, बेहतर एंटी वायरस की व्यवस्था की जानी चाहिए. ये बातें अपर समाहर्ता राकेश दूबे ने कही. वह गुरुवार को साइबर हमले से ब

  • विवाहिता को भगाने वाले युवक को भेजा गया जेल

    करमा पर्व के मौके पर मायके आयी विवाहिता को प्रेम जाल में फांसकर भगा ले जाने वाले आरोपी युवक को बेंगाबाद पुलिस ने गुरुवार को जेल भेज दिया. विवाहिता के आवेदन पर बेंगाबाद थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी. मामला मोतीलेदा पंचायत का. विवाहिता ने कहा कि करमा पर्व के मौके पर वह ससुराल से मायके आयी थी.

  • बेंगाबाद लूटकांड में संदिग्ध चढ़ा पुलिस के हत्थे

    बेंगाबाद थाना इलाके के दूधीटांङ में संचालित एसबीआइ के ग्राहक सेवा केंद्र में पिछले दिनों हुई लूट के मामले में गुरुवार को गिरिडीह पुलिस के हत्थे एक संदिग्ध चढ़ा है. उसे अहिल्यपुर-गांडेय के सीमावर्ती इलाके से पकड़ा गया है. हालांकि, इस मामले पर पुलिस कुछ भी नहीं बता रही है. बताया जाता है कि पकड़े गये संदिग्ध का संबंध कुख्यात अपराधी शहादत-समद से है.

  • स्कूल बस ने महिला को कुचला, मौत

    बगोदर थाना क्षेत्र की औरा पंचायत के घुट्टीबार गांव में एक स्कूली बस की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गयी. घटना बुधवार की शाम करीब चार बजे की है. बताया जाता है कि घुट्टीबार निवासी जगदीश प्रसाद की पत्नी उर्मिला देवी (50) अपने पति के साथ बाइक में बैठकर बाजार से घर लौट रही थी.

  • वज्रपात से तीन बच्चे समेत चार लोग झुलसे, गंभीर

    देवरी थाना क्षेत्र के गादिकला स्थित करमाटांड़ नदी के पास मंगलवार सुबह दस बजे बारिश के दौरान वज्रपात से चार लोग गंभीर रूप से झुलस गये. घटना चिकनाडीह पंचायत के दलोरायडीह गांव के नावाडीह टोला से जुड़ा है. घायलों में रफीक अंसारी (65 वर्ष), रिजवान अंसारी (10 वर्ष), गुलाम रब्बानी (10 वर्ष), चरका अंसारी (12 वर्ष) शामिल हैं.

  • गिरि हत्याकांड में छह को उम्रकैद

    जिला एवं सत्र न्यायाधीश (चतुर्थ) ध्रुव चंद्र मिश्रा की अदालत ने हत्या के मामले में दोषी छह लोगों को सोमवार को आजीवन कारावास की सजा सुनायी. साथ ही 10 हजार रुपये का जुर्माना भी किया है. जुर्माना की राशि नहीं देने पर छह माह साधारण कारावास की सजा भुगतनी पड़ेगी. भादवि की धारा 302/34 में यह सजा दी गयी है.

  • वज्रपात से दो की मौत, तीन झुलसे

    जिले के मुफस्सिल व बेंगाबाद थाना इलाके में वज्रपात में दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि तीन लोग घायल हो गये. पहली घटना सोमवार की दोपहर लगभग तीन बजे मुफस्सिल थाना इलाके के जीतपुर की है. यहां पर 25 वर्षीय सुनील राय दोपहर को उत्क्रमित मध्य विद्यालय जीतपुर के बराम

  • तेज रफ्तार की बाइक बरामदे में जा घुसी, दो युवक गंभीर

    गावां प्रखंड स्थित पटना डोरंडा पथ पर बगदेडीह गांव के पास बाइक दुर्घटना में दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना रविवार की रात लगभग नौ बजे की है. घायलों में तारापुर निवासी संतोष ठाकुर व नगवां निवासी विनोद कुमार शामिल हैं. जानकारी के अनुसार दोनों बिना नंबर की बाइक पर सवार होकर जा रहे थे.

  • शो रूम से 1.5 लाख की संपत्ति ले उड़े चोर

    पचंबा थाना इलाके के बोड़ो के समीप स्थित बैद्यनाथ टीवीएस नामक बाइक के शो रूम में रविवार की रात चोरी हो गयी है. सोमवार को शो रूम खुलने के बाद इसकी जानकारी संचालक व कर्मियों को लगी. बाद में मामले की सूचना स्थानीय पुलिस के साथ शोरूम के मालिक को दी गयी. सूचना पर पचंबा थाना प्रभारी शर्मानंद सिंह पहुंचे और घटना की जानकारी ली. क

  • गिरिडीह में लाखों रैयतों की भूमि प्रतिबंधित सूची में

    गिरिडीह : जिले में सरकार के निर्देश के आलोक में जमीन की जो प्रतिबंधित सूची तैयार की गयी है, उसमें वैसे लाखों रैयतों की गैरमजरूआ खास भूमि भी डाल दी गयी है, जिसकी जमाबंदी वर्षों से कायम है और रैयत के दखल कब्जे में है. प्रतिबंधित सूची में डाली गयी जमीन की रजिस्ट्री, म्युटेशन व एलपीसी निर्गत करने आदि पर भी रोक लगा दी गयी है.

  • चुनाव के दौरान विध्वंसक वारदात की तैयारी में थे नक्सली

    देवरी : गिरिडीह पुलिस व भेलवाघाटी के सीआरपीएफ द्वारा एरिया डोमिनेशन के तहत चलाए जा रहे सर्च अभियान के दौरान पकड़े गये दोनों नक्सली इलाके में बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए आइइडी लगाने की फिराक में थे.

  • पेड़ से टकराकर बोरवेल वाहन पलटा, युवक की गयी जान

    गांडेय : गिरिडीह-जामताडा सीमा क्षेत्र में स्थित दक्षिणीडीह मोड़ पर रविवार की दोपहर जामताड़ा की ओर से आ रहा एक बोरवेल वाहन सड़क किनारे पेड़ से टकराकर पलट गया. इस घटना में उसमें सवार तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. गांडेय सीएचसी में प्राथमिकी उपचार के बाद गिरिडीह सदर अस्पताल ले जाने के दौरान इनमें से एक की मौत हो गयी.

  • सरिया : बिजली के खंभे से टकराया बालू लदा ट्रैक्टर

    सरिया : बिजली के खंभे से बालू लदा एक ट्रैक्टर जा टकराया. खंभे के समीप बैठे लोगों ने भागकर जान बचायी. यह घटना रविवार को सरिया गिरिडीह मुख्यमार्ग के चौधरीडीह गांव में घटी. ट्रैक्टर बराकर नदी से बालू लेकर जा रहा था. इसी दौरान चौधरीडीह में अशोक मोदी के घर के सामने विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक को देखकर चालक घबरा गया और बायीं ओर स्थित बिजली पोल से जा टकराया. हालांकि, कवरवाला तार होने के कारण कोई बड़ी दुर्घटना नहीं हुई.

  • बच्चा चोर के संदेह में पकड़ाया

    देवरी : बच्चा चोर के संदेह में ग्रामीणों ने एक युवक को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया. मामला देवरी थाना क्षेत्र के धनीशरण गांव का है. बताया जाता है कि शनिवार की रात गांव में संदिग्ध अवस्था में घूम रहे एक युवक को ग्रामीणों ने बच्चा चोर होने की आशंका पर पकड़ लिया.

  • बिहार के दो नक्सली झारखंड में गिरफ्तार, गिरिडीह के हरकुंड से पकड़ाये

    गिरिडीह : बिहार के दो हार्डकोर नक्सलियों को झारखंड में गिरफ्तार कर लिया गया है. विस्फोटक और हथियार के साथ गिरफ्तार नक्सलियों के नाम सुनील हेम्ब्रम और प्रेम सोरेन हैं. दोनों भाकपा माओवादी के हार्डकोर नक्सली सिद्धो कोड़ा दस्ता के सदस्य हैं.

  • पंचायती में भिड़े दो पक्ष महिलाओं से भी मारपीट

    पति-पत्नी के बीच चल रहे विवाद के निबटारे को लेकर चल रही पंचायती के दौरान शनिवार को मारपीट हो गयी. इस दौरान महिलाओं के साथ-साथ राहगीरों को भी पीटा गया. लगभग एक घंटे तक सड़क पर उपद्रव चलता रहा. मामला पचंबा थाना इलाके के रानीखावा का है.

  • दहेज प्रताड़ना के आरोप में डॉ अरविंद कुमार गिरफ्तार

    दहेज प्रताड़ना मामले में गिरिडीह के डुमरी रेफरल अस्पताल में पदस्थापित डॉ अरविंद कुमार को बरवाअड्डा पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया. रविवार को उन्हें जेल भेजा जाएगा. गिरफ्तारी उनके पचंबा (गिरीडीह) स्थित निजी नर्सिंग होम से हुई है. बरवाअड्डा पुलिस ने बताया कि कांड संख्या 77-19 के तहत डॉ अरविंद कुमा

  • विस्फोटक और पिस्टल के साथ दो नक्सली गिरफ्तार

    भाकपा माओवादी के इनामी नक्सली सिधो कोड़ा दस्ता के दो नक्सलियों को गिरिडीह पुलिस व सीआरपीएफ ने गिरफ्तार किया है. दोनों की गिरफ्तारी शनिवार की शाम को भेलवाघाटी थाना इलाके के हरकुंड से की गयी है. गिरफ्तार नक्सलियों में जमुई जिले के चकाई थाना क्षेत्र के राखाटोला निवासी सु

  • पांच लाख की लकड़ी बरामद

    सदर प्रखंड के बंदरकुप्पी में संचालित अवैध आरा मिल में वन विभाग की टीम ने शनिवार को छापेमारी की. इस दौरान लगभग पांच लाख रुपये मूल्य कीमती लकड़ी जब्त की गयी, वहीं मिल में लगी मशीन को भी उखाड़ कर टीम अपने साथ ले गयी. यह कार्रवाई डीएफओ के निर्देश पर वन क्षेत्र पदाधिकारी मुक्ति प्रकाश पन्ना के नेतृत्व

  • अब कार्यालयों में लगेगा ‘नो हेलमेट नो इंट्री’ का बोर्ड

    जिला के सभी सरकारी-गैर सरकारी कार्यालयों में अब ‘नो हेल्मेट, नो इंट्री’ का सूचना पट लगेगा. इस बाबत डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने जारी निर्देश में कहा है कि जीवन की सुरक्षा के लिए हेलमेट और सीट बेल्ट का प्रयोग हर हाल में करें. इसके साथ ही यातायात नियमों के पालन पर भी बल दिया.

  • बच्चा चोर के शक पर चार लोगों की फजीहत

    बच्चा चोर के संदेह पर शुक्रवार को तिसरी में जमुई जिला (बिहार) के चार लोगों को भारी फजीहत झेलनी पड़ी. चारों को थानसिंहडीह थाना लाया गया, जहां पर पुलिस जांच-पड़ताल कर रही है. बताया जाता है कि शुक्रवार की दोपहर को एक वैगन आर कार पलमरूवा होकर गुजर रही थी. कार के अंदर बच्चे के रोने की आवाज सुनकर लोगों को बच्चा चोरी का संदेह हुआ. इसके बाद काफी संख्या में लोग जुट गये और बाइक से कार का पीछा करने लगे. इस बीच थानासिंहडीह थाना को भी सूचना दी गयी.

  • पत्नी-ससुर के खिलाफ कोर्ट में परिवाद

    नगर थाना इलाके के इंदिरा कॉलोनी निवासी राजेश सोनार ने अपनी पत्नी, ससुर समेत अन्य के खिलाफ मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष परिवाद पत्र दायर किया है. राजेश ने बक्सीडीह रोड निवासी रामलाल वर्मा (ससुर), कन्हैयालाल वर्मा, अरुण लाल वर्मा, चंदनलाल वर्मा(तीनों साला), मधु देवी (पत्नी), संगीता देवी, शिखा वर्मा व मेघा वर्मा (तीनों सरहज) को आरोपित किया है.

  • रिवाॅल्वर दिखा दिनदहाड़े 1.95 लाख रुपये की लूट

    बेंगाबाद थाना इलाके के दुधीटांड़ स्थित एनएच के ठीक बगल स्थित एसबीआइ के ग्राहक सेवा केंद्र (सीएसपी) पर अपराधियों ने धावा बोलकर संचालक से 1.95 लाख रुपये लूट लिये. बेंगाबाद-गिरिडीह मुख्य मार्ग पर स्थित इस सीएसपी के संचालक जयनारायण यादव हैं. उन्होंने बताया कि शुक्रवार की सुबह 10 बजे केंद्र खोला तभी चार -पांच ग्राहक पहुंचे और अपने खाते से रुपये निकाले.

  • रिटायर्ड राजस्व कर्मचारी को फोन कर उठाया और मार दी गोली

    पचंबा थाना इलाके के बोड़ो में सेवानिवृत्त राजस्व कर्मचारी अली बख्श (60) की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. रविवार की रात अली बख्श बोड़ो स्थित अपने घर में सोये थे. घर के दूसरे कमरों में उनकी पत्नी, पुत्र, पुत्रियां सोये हुए थे. रात लगभग 2.30 बजे अली बख्श को एक फोन आया और वह उठकर घर के बाहर के कमरे में गये.

  • अंकित अपहरणकांड में दो गिरफ्तार

    तिसरी प्रखंड के चर्चित अंकित अपहरण कांड में शामिल दो और अभियुक्तों को तिसरी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. दोनों की गिरफ्तारी बीते रविवार के देर रात तिसरी थाना प्रभारी लक्ष्मेश्वर चौधरी की नेतृत्व में गठित टीम ने की है. पकड़े गये अपराधियों में जमुई जिले के लक्ष्मीपुर थाना इलाके के

  • बच्चा चाेर के संदेह पर मानसिक रोगी को पकड़ा

    बच्चा चोर के संदेह में ग्रामीणों के चंगुल में फंसा एक मानसिक रोगी मुखिया व थाना प्रभारी की सर्तकता से बचा गया. मामला गांडेय थाना क्षेत्र की बरमसिया वन पंचायत का है.रविवार की शाम एक युवक गिरिडीह-मधुपुर ट्रेन से सिजुआ हॉल्ट में उतर गया. इसके बाद वह सिजुआ-नइटांड़ इलाके में घुस गया और कुछ

  • चोरी के आरोप में युवक को पीटा

    बकरा चोरी के आरोप में एक युवक को ग्रामीणों ने पकड़कर बेंगाबाद पुलिस के हवाले कर दिया है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. मामला सोनबाद पंचायत के गादी सुईयाडीह गांव का है. बताया जाता है कि रविवार को मुकेश राय का बकरा घर के बगल में बांधा हुआ था. दोपहर को बकरा वहां से गायब हो गया.

  • गिरिडीह समेत पांच जिलों में शुरू होगा नक्सल विरोधी अभियान

    नक्सलियों पर पूर्ण रूप से लगाम लगाने के लिये झारखंड व बिहार की पुलिस ने संयुक्त तैयारी शुरू कर दी है. इसे लेकर शनिवार को गिरिडीह के देवरी प्रखंड से सटे जमुई जिले के चकाई में दोनों राज्यों के पांच जिलों के पुलिस पदाधिकारियों व सीआरपीएफ की बैठक हुई. बैठक में गिरिडीह, देवघर तो बिहार के जमुई,

  • मवेशी लदा पिकअप वैन जब्त, एक गिरफ्तार

    मुफस्सिल थाना पुलिस ने मवेशी लदा एक पिकअप वैन जब्त कर खलासी को गिरफ्तार किया है. वाहन पर छह मवेशी लदे थे. मवेशियों को पचंबा गोशाला के हवाले कर दिया गया है. थाना प्रभारी रत्नेश मोहन ठाकुर के निर्देश पर सअनि काशीकांत गोराईं दलबल के साथ सिरसिया के तरफ गये थे. इसी दौरान बेंगाबाद की

  • 2.80 लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज

    जमुई जिले के चंद्रमंडी थाना अंतर्गत माधोपुर निवासी चंद्रशेखर राय द्वारा कोर्ट में दायर परिवाद के आधार पर नगर थाना में धोखाधड़ी की प्राथमिकी दर्ज की गयी है. प्राथमिकी में बगोदर के हेसला निवासी नइम अहमद नूरी व निमियाघाट थाना क्षेत्र निवासी अनवर अंसारी को नामजद किया गया है.

  • जमीन विवाद में हुई हत्या में तीन को आजीवन कारावास

    हत्या के मामले में दोषी करार दिये गये तीन लोगों को जिला एवं सत्र न्यायाधीश चतुर्थ ध्रुव चंद्र मिश्रा की अदालत ने शनिवार को आजीवन कारावास की सजा सुनायी. साथ ही 10 हजार रुपये जुर्माना किया है. अदालत ने उनमंडरी के सुरेश यादव हत्याकांड में उसी के गांव के बेदनारायण यादव, जुगल यादव और रामेश्वर यादव को भादवि की धारा 148, 341/149 एवं 302/149 में दोषी पाये जाने पर यह सजा सुनायी है.

  • गिरिडीह : सीट शेयरिंग पर अभी कोई फैसला नहीं : हेमंत

    रांची/गिरिडीह : झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अभी सीट शेयरिंग पर कोई फैसला नहीं हुआ है. बदलाव यात्रा समाप्त होने के बाद इस संदर्भ में गठबंधन दलों के साथ बात की जायेगी.

  • कुख्यात आजाद की निशानदेही पर छापेमारी

    गुरुवार को अहिल्यापुर थाना पुलिस के हत्थे चढ़े कुख्यात आजाद अंसारी उर्फ नुनू से पुलिस के अधिकारी लगातार पूछताछ कर रहे हैं. इसने कई घटनाओं की जानकारी पुलिस को दी है. उसने अपने साथियों के नाम भी बताये हैं. पूछताछ के बाद शुक्रवार को पुलिस की टीम ने कई स्थानों छापेमारी की है.

  • एक बच्चे के पिता संग विवाहिता फरार

    करमा पर मायके आयी विवाहिता पड़ोस गांव के प्रेमी संग फरार हो गयी. प्रेमी एक बच्चे का बाप बताया जा रहा है. इसे लेकर विवाहिता मायके और ससुराल वाले परेशान हैं. कई स्थानों पर खोजबीन के बाद भी सुराग नहीं मिलने पर विवाहिता की मां ने बेंगाबाद पुलिस को आवेदन देकर जानकारी दी है.

  • विवादित भूमि पर लगी फसल को किया जब्त

    देवरी थाना क्षेत्र अंतर्गत जमखोखरो पंचायत के गोरटोली गांव दो पक्षों के बीच जमीन विवाद को लेकर विवादित भूमि पर धारा 146(1) लगाते हुए खोरीमहुआ अनुमंडल न्यायालय ने जब्त किया है. इसे लेकर शुक्रवार को दंडाधिकारी सह देवरी अंचल निरीक्षक राजकुमार प्रजापति के नेतृत्व में विवादित जमीन में लगी मड़ुआ व मकई की फसल को जब्त कर लिया गया गया.

  • झारखंडियों के लिए जान देने व लेने को तैयार है झामुमो : हेमंत सोरेन

    गिरिडीह : झामुमो के कार्यकारी केंद्रीय अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने झामुमो कुर्सी के लिए नहीं, झारखंडियों के हित के लिए लड़ाई लड़ रहा है. इस लड़ाई के लिए कार्यकर्ता जान देने व जान लेने के लिए भी तैयार हैं. श्री सोरेन गुरुवार को गिरिडीह के झंडा मैदान में आयोजित बदलाव यात्रा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि झारखंड एक ऐसा राज्य है, जहां स्कूल से अधिक शराब के दुकानें खुल रही हैं. सरकार स्कूलों को बंद कर गांव-गांव, चौक-चौराहों पर शराब की दुकानें खोल रही है.

  • बच्चा चोर के संदेह में केबल लगा रहे चार लोगों को पीटा

    गावां थाना क्षेत्र में एक बार फिर बच्चा चोर की अफवाह में मॉब लिंचिंग की घटना घटी. इस बार घटना के शिकार बीएसएनएल का केबल लगानेवाले संवेदक के चार कर्मी बने. घटना गुरुवार शाम थाना इलाके की खरसान पंचायत के गड़गी में घटी. भीड़ ने कर्मियों की गाड़ी(मारुति वैन) को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस को

  • फरार महिला प्रेमी के साथ गिरफ्तार

    प्रेमी के संग मिलकर पति की हत्या के प्रयास में शामिल रही महिला को उसके प्रेमी के साथ हीरोडीह पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आरोपियों में सुलेखा देवी व बिहार के नवादा जिले के नरहर थाना इलाके के कुसा गांव निवासी सत्येंद्र कुमार उर्फ राहुल है. दोनों की गिरफ्तारी बुधवार को झारखंडधाम के समीप की गयी है. इसकी जानकारी गुरुवार को थाना में आयोजित प्रेस वार्ता में हीरोडीह थाना प्रभारी सुरेंद्र वर्मा ने दी.

  • कोलकाता से चोरी कर फरार युवक गिरिडीह से गिरफ्तार

    होटल में चोरी कर फरार नौकर को कोलकाता पुलिस ने हीरोडीह पुलिस के सहयोग से बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. पकड़ा गया युवक जमुआ प्रखंड के बलीडीह निवासी जीतेंद्र दास है. गुरुवार को कोलकाता पुलिस आरोपी को लेकर चली गयी. जीतेंद्र के पास से पुलिस ने एक लैपटॉप, एक मोबाइल व एक खाली पर्स भी बरामद किया है.

  • जहर से महिला की मौत, परिजन पर हत्या का आरोप

    घोड़थंभा ओपी क्षेत्र के मरपोका गांव में गुरुवार की सुबह एक महिला की मौत जहर से हो गयी. मृतका मरपोका निवासी शालीग्राम राय की पत्नी प्रभा देवी(52) है. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल भेज दिया. घटना के पीछे संपत्ति विवाद कारण बना है. मृतका के पति व भाई अवध कुमार सिंह ने बताया कि उसकी बहन के तीन बेटे हैं, जिनका नाम विकास राय, निकास राय और निवास राय है.

  • गिरिडीह : कोनार नहर का तटबंध टूटने से 30.9 एकड़ भूमि पर लगी फसल हुई नष्ट : डीसी

    गिरिडीह : कोनार नहर का तटबंध टूटने से किसानों को हुए नुकसान मामले में जिला प्रशासन की ओर से गठित टीम ने अपना जांच प्रतिवेदन उपायुक्त को सौंप दिया है. इसमें जिक्र किया गया है कि तटबंध टूटने से 130 किसानों को नुकसान पहुंचा है. 129 किसानों की धान, मूंग और मकई की फसल को नुकसान पहुंचा है. एक किसान की मछलियां मर गयी हैं. तटबंध टूटने से कुल 30.9 एकड़ की भूमि में लगी फसल नष्ट हुई है.

  • इलाज में देरी होने पर बगोदर सीएचसी में तोड़फोड़

    सड़क हादसे में घायल दो युवकों के इलाज में हुई देरी होने पर आक्रोशित लोगों ने बगोदर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार की रात को जमकर हंगामा किया. इस दौरान केंद्र में तोड़फोड़ भी की गयी. वहीं मौजूद चिकित्सक से दुर्व्यवहार भी किया गया. घटना मंगलवार की रात 10:30 बजे की है.

  • अंगूठा लगवाकर पेंशनधारी के खाते से रकम उड़ाने के आरोप में युवक की धुनाई

    अंगूठा लगवाकर पेंशनधारी के खाते से राशि उड़ाने के आरोप में ग्रामीणों ने एक युवक को पकड़ कर धुनाई कर दी. बाद में ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची भेलवाघाटी पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में लिया. पुलिस ने युवक का उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवरी में कराया.

  • गिरिडीह से कोलकाता के लिए जल्द मिलेगी नयी ट्रेन

    गिरिडीह से कोलकाता आने-जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है. रेलवे जल्द ही इस रूट के लिये नयी ट्रेन देने की तैयारी में है. इसके लिए आधारभूत संरचना को ठीक करने की तैयारी भी शुरू कर दी गयी है. यह जानकारी बुधवार दोपहर को आसनसोल रेल डिवीजन के डीआरएम सुमित सरकार ने गिरिडीह में पत्रकारों को दी.

  • तालाब में नहाने उतरे छात्र की डूबने से मौत

    तालाब में नहाने उतरे 13 वर्षीय छात्र की मौत हो गयी. घटना पचंबा थाना इलाके के रजपुरा तालाब की है. छात्र परसाटांड़ निवासी गुल्टेन तुरी का पुत्र विक्रम तुरी था. विक्रम उत्क्रमित मध्य विद्यालय रजपुरा में कक्षा छह का छात्र था. मंगलवार को स्कूल में छुट्टी होने के बाद दोपहर दो बजे विक्रम अपने चार-पांच दोस्तों के साथ तालाब में नहाने गया था.

  • खतरे को बुलावा दे रहे सदर अस्पताल के जर्जर भवन

    सदर अस्पताल के जर्जर भवन खतरे को बुलावा दे रहे हैं. अस्पताल के अधिकांश भवनों की स्थिति काफी खराब है. कभी छत का प्लास्टर टूटकर गिरना तो कभी ढलाई का हिस्सा टूटकर गिरना आम बात हो गयी है. हालांकि, दुर्घटनाओं की आशंका को देखते हुए कई जर्जर भवनों को खाली करा दिया गया है, वहीं वहीं

  • नाबालिग लड़की को प्रेमजाल में फंसाकर यौन शोषण, केस

    13 वर्ष की नाबालिग लड़की को प्रेमजाल में फंसाकर यौन शोषण को लेकर बिरनी थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. पीड़िता के पिता के आवेदन पर मामला दर्ज किया गया है. पीड़िता खूंटी जिले के अड़की थाना क्षेत्र की रहनेवाली है. पिता ने कहा है कि वह चाय-नाश्ता की दुकान चलाते हैं. गिरिडीह बिरनी थाना क्षेत्र का बोरोटांड़ निवासी हैदर अंसा

  • कुआं में फेंकने से बच्ची की मौत पर आक्राेश

    सरिया थाना क्षेत्र के मोकामो गांव में सोमवार की शाम एक महिला की गोद से बच्ची को छीन कर कुआं में फेंकने की घटना से ग्रामीणों में आक्रोश और मातम है. घटना को लेकर तरह तरह की चर्चाएं भी हो रही हैं. मंगलवार को बच्ची का शव दोपहर तक उसके घर में ही पड़ा रहा. लोग घर के पुरुष सदस्यों के आने का इंतजार करते रहे.

  • गिरिडीह :पब्जी में हारा तो बिगड़ी किशोर की तबीयत, अस्पताल में भर्ती

    गिरिडीह : दोस्तों के साथ ऑनलाइन पब्जी गेम खेलने के दौरान एक छात्र हारने से अवसाद में चला गया. तबीयत बिगड़ने पर परिजनों ने उसे सोमवार की शाम सदर अस्पताल में भर्ती कराया. मामला बेंगाबाद थाना क्षेत्र के सोनबाद का है. छात्र का नाम प्रेम मंडल (17 वर्ष, पिता नंदलाल मंडल) है. वह मॉर्डन पब्लिक स्कूल बेंगाबाद में कक्षा 11 वीं का छात्र है. नंदलाल ने बताया कि उसका पुत्र पिछले एक महीने से रोज आठ-दस लड़कों के साथ मिलकर पब्जी गेम खेलता था.

  • पबजी में हारा तो बिगड़ी 11 वीं के छात्र की तबीयत, अस्पताल में भर्ती

    दोस्तों के साथ ऑनलाइन पबजी गेम खेलने के दौरान एक छात्र हारने से अवसाद में चला गया. तबीयत बिगड़ने पर परिजनों ने उसे सोमवार की शाम सदर अस्पताल में भर्ती कराया. मामला बेंगाबाद थाना क्षेत्र के सोनबाद का है. बीमार िकशोर माॅडर्न पब्लिक स्कूल बेंगाबाद में कक्षा 11 वीं का छात्र है.

  • हादसे में साइिकल सवार युवक की मौत, दूसरा घायल

    गिरिडीह-डुमरी पथ पर चमरखो व काला पत्थर के बीच सोमवार की दोपहर सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गयी, जबकि दूसरा घायल हो गया. मृतक पीरटांड़ थाना इलाके के चंपानगर निवासी सोनू लाल मरांडी (39) है, जबकि घायल इसी गांव का जगदीश सोरेन है.

  • टूटे तटबंध की मरम्मत का काम ग्रामीणों ने कराया बंद

    कुसमर्जा पंचायत के घोसकोगांव में कोनार नहर का तटबंध टूटने के पांचवें दिन ग्रामीणों के विरोध के बाद मरम्मत का काम बंद करा दिया गया है. रविवार को टूटे तटबंध की मरम्मत शुरू की गयी थी. सोमवार को काम कराने आये विभाग के सहायक अभियंता से ग्रामीणों ने पहले मुआवजा फिर काम की बात कही. ग्रामीणों के आक्रोश के सामने वहां काम कराने आये अधिकारी काम रोकने को बाध्य हो गये.

  • निर्माणाधीन पावर सब स्टेशन पर अपराधियों का धावा, तोड़फोड़

    थाना क्षेत्र के औरा में निर्माणाधीन पावर सब स्टेशन में रविवार की अपराधियों ने धावा बोल दिया. चार-पांच की संख्या में स्टेशन में दाखिल हुए अपराधी परिसर से बिजली का सामान ले जाने की फिराक में थे, लेकिन तभी कर्मियों की नींद खुल गयी और कर्मी शोर मचाने लगे.

  • लाइन होटल में छापा, भारी मात्रा में छड़ बरामद

    बेंगाबाद-मधुपुर मुख्य मार्ग करमजोरा के पास संचालित नीलकमल लाइन होटल में साेमवार की दोपहर एसडीपीओ जीतबाहन उरांव के नेतृत्व में छापा मारा गया. यहां से भारी मात्रा में छड़ बरामद किया गया है. मौके से छड़ लदे चार ट्रक चालकों से पूछताछ कर कागजात की जांच की गयी.

  • मकान से सटी जमीन पर कब्र खोदे जाने को लेकर विवाद

    बिरनी थाना क्षेत्र के कपिलो में शव दफनाने को लेकर सोमवार को दो पक्षों में विवाद उत्पन्न हो गया. सूचना पर थाना प्रभारी पहुंचे और विवाद का निबटारा करते हुए शव को दूसरे स्थान पर दफनाया गया. कपिलो गाव निवासी हाजी महमूद आलम का शव दफनाने के लिए परिजन व अन्य लोग स्थानीय केदार मोदी घर से लगभग 10 फीट की दूरी पर कब्र खोद रहे थे.

  • तीन वर्षीय भांजे को सौतेले मामा ने तालाब में फेंका, मौत

    गिरिडीह : घरेलू विवाद में एक युवक ने अपने तीन वर्षीय सौतेले भांजे को तालाब में फेंक दिया, जिससे उसकी मौत हो गयी. घटना मुफस्सिल थाना इलाके के पंपू तालाब की है. मृतक मुरादाबाद(यूपी) के कांठ थाना अंतर्गत गदीसलैमपुर निवासी शबनम खातून (पति मो लाहित) का तीन वर्षीय पुत्र मो अरमान है. घटना शनिवार की है. पुलिस ने आरोपी मो कुर्बान उर्फ अख्तर (पिता मो सादिक) को गिरफ्तार कर लिया है. शबनम का मायका धनवार थाना इलाके के चिहुटीमारन गांव है.

  • भतीजे की हत्या कर 10 माह से फरार था कुर्बान

    गिरिडीह : तीन वर्षीय भांजे की हत्या करनेवाला 30 वर्षीय मो कुर्बान उर्फ अताउला उर्फ अख्तर अंसारी साइको किलर है. इसे मासूमों की हत्या की लत लग चुकी है और घटना पर इस युवक को अफसोस भी नहीं है. बताया जाता है कि शनिवार को अपने भांजे मो अरमान की हत्या से पूर्व इस युवक ने अपने सगे भतीजे की हत्या लगभग 10 माह पूर्व की थी.

  • लकड़ी लदा वाहन जब्त

    गावां : गावां वन विभाग की टीम ने रविवार को अल सुबह सखुआ के बोटा लदे एक 407 वाहन को जब्त किया. उसमें लगभग पचास पीस बोटा लदा था. रेंजर अनिल कुमार ने बताया कि वाहन को जब्त कर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. वाहन मालिक का पता लगाया जा रहा है.

  • बच्चा चोर की बातें भ्रामक, इससे बचें

    गिरिडीह : गिरिडीह के ग्रामीण इलाकों में बच्चा चोरी की अफवाह पर भीड़ के उग्र होने और संदेह पर मारपीट के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. इसे लेकर पुलिस लोगों को जागरूक कर रही है और अफवाह से बचने की सलाह दी है. पुलिस का कहना है कि कानून को हाथ में लेनेवालाें से सख्ती से निबटा जाएगा. किसी तरह की संदिग्ध गतिविधि की सूचना तुरंत पुलिस-प्रशासन को देने की बात कही है.

  • कानून हाथ में लेनेवालों पर होगी कार्रवाई : थाना प्रभारी

    गावां : गावां थाना प्रभारी पुरुषोत्तम कुमार ने कहा कि विगत दिनों सोशल मीडिया में बच्चा चोरी की झूठी खबर वायरल होने के बाद क्षेत्र में मॉब लिचिंग का प्रयास किया गया है. ग्रामीण किसी भी परिस्थिति में कानून अपने हाथ में न ले.

  • पुलिस के नाम पर संगठित गिरोह कर रहा सड़क पर वाहनों से वसूली

    बेंगाबाद : बेंगाबाद थाना इलाके में इन दिनों बदमाशों का मनोबल बढ़ने लगा है. संगठित गिरोह पुलिस के नाम पर तो कभी वाहन जांच के नाम पर वाहन चालकों से वसूली कर रहा है. अगस्त माह में प्रखंड की तीन महत्वपूर्ण सड़कों पर ऐसे मामले सामने आये हैं. बदमाश रूट व तरीका बदलकर घटना को अंजाम दे रहे हैं. इसका खुलासा होने के बाद पुलिस ने भी अपनी सक्रियता बढ़ा दी है. रात में क्षेत्र में गश्त करनेवाले पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिया गया है.

  • प्रेमी व नाबालिग प्रेमिका को किया पुलिस के हवाले

    बिरनी : प्रेमजाल में नाबालिग लड़की को फंसाकर गांव लेकर आये युवक को ग्रामीणों ने धर-दबोचा. बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया. वहीं लड़की को भी थाना को सौंपा है.

  • ट्रेनों के सुरक्षित परिचालन को ले कर्मियों दिये को टिप्स

    डुमरी : पारसनाथ रेलवे स्टेशन में रविवार को ट्रेन का परिचालन सुरक्षित और संरक्षित तरीके से करने को ले संरक्षा संगोष्ठी आयोजित की गयी . मुख्य रूप से धनबाद रेल मंडल के सीनियर डीएसओ एके राय उपस्थित थे. इस दौरान पारसनाथ रेलवे अंतर्गत काम करने वाले कर्मियों को रेल सेटिंग, ऑल राइट सिग्नल, गाड़ी में होने वाली खराबी तथा ड्यूटी के दौरान मोबाइल का प्रयोग नहीं करने एवं रेलवे सुरक्षा बनाये रखने के लिए कई टिप्स दिये गये. पदाधिकारियों ने रेलवे कर्मियों से सुरक्षा को लेकर कई सवाल किये.

  • गिरिडीह : सीट शेयरिंग के बाद तय होगा महागठबंधन का नेता : रामेश्वर उरांव

    गिरिडीह/रांची : कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने कहा कि विधानसभा चुनाव को लेकर सीट शेयरिंग के बाद ही महागठबंधन का नेता तय होगा.

  • बच्चा चोरी के शक में मानसिक रोगी और दिव्यांग को पीटा

    शुक्रवार की रात को थाना क्षेत्र के तराय में एक युवक की ग्रामीणों ने बेरहमी से पिटाई कर दी. सूचना पर थाना प्रभारी पुरुषोत्तम कुमार ने चौकीदार को गांव भेजा और युवक को बचाया.

  • जिला में अंतरजिला बाइक चोर गिरोह सक्रिय

    गिरिडीह जिले के विभिन्न इलाके में बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम देने में अंतर जिला गिरोह के अपराधियों का हाथ है. गिरोह के सदस्य गिरिडीह के अलावा धनबाद, बोकारो, जामताड़ा समेत विभिन्न जिलों में बाइक पर हाथ साफ करते हैं. इसका खुलासा पुलिस गिरफ्त में आये आठ अपराधियों ने किया है. यह जानकारी शनिवार को जमुआ में प्रेस वार्ता कर खोरीमहुआ एसडीपीओ राजीव कुमार ने दी.

  • नाबालिग से छेड़खानी में एक को चार साल सश्रम कारावास

    पोस्को के विशेष न्यायाधीश सह जिला एवं सत्र न्यायाधीश तृतीय रमेश चंद्रा की अदालत ने शनिवार को नाबालिग को रोककर छेड़खानी व अपशब्द बोलने वाले को चार साल सश्रम कारावास की सजा सुनायी है. साथ ही पांच हजार रुपया का जुर्माना भी किया गया है. जुर्माना नहीं देने पर तीन माह साधारण कारावास की सजा भुगतनी पड़ेगी.

  • 11 पर बिजली चोरी की प्राथमिकी दर्ज

    बिरनी प्रखंड के अलग-अलग क्षेत्रों में कनीय अभियंता सतीश कुमार ने छापामारी अभियान चलाया. इस दौरान 11 लोगों को अवैध तरीके से बिजली जलाते हुए पकड़ा गया. कनीय अभियंता ने सभी के कनेक्शन काटते हुए बिरनी थाना में प्राथमिकीं दर्ज करायी है.

  • गिरिडीह में बच्चा चोरी के संदेह में 24 घंटे में मॉब वायलेंस की चार घटनाएं

    बच्चा चोरी के शक में मारपीट की घटनाएं गिरिडीह में बढ़ती जा रही हैं. शुक्रवार की रात व शनिवार को जिले के गावां व हीरोडीह थाना इलाके में ऐसे चार मामले सामने आये. कुछ स्थानीय प्रबुद्ध लोगों व पुलिस की सहायता से पीड़ितों की जान बचायी जा सकी. शुक्रवार की रात को गावां के तराय में एक युवक की ग्रामीणों ने बेरहमी से पिटाई कर दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवक को बचाया. युवक मानसिक रोगी है और हजारीबाग के बरही थाना क्षेत्र के मलकोको गांव का रहनेवाला है.

  • चूहा नहीं, तकनीकी कारणों से टूटा तटबंध

    चूहों के बिल के कारण कोनार नहर का तटबंध टूटने का कोई प्रमाण नहीं है. इसके पीछे तकनीकी कारण है. यह बात उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने कही. वह शुक्रवार शाम को कोनार नहर परियोजना का तटबंध टूटने का निरीक्षण पहुंचे थे. निरीक्षण के बाद उन्होंने किसानों की फसलों के नुकसान का भी मुआयना किया.

  • बारिश में घर ढहने से कई परिवार बेघर दूसरों के घरों में गुजारनी पड़ती है रात

    गावां प्रखंड स्थित पटना पंचायत में पिछले 10 दिनों में बारिश के कारण मिट्टी व खपरैलनुमा घर के गिर जाने से कई परिवार बेघर हो गये हैं. कुछ परिवार अपने पड़ोसी के घर में तो कुछ दूसरे के घरों के खाली पड़े बरामदे किसी तरह रात गुजारते हैं. सुबह फिर अपने टूटे घर के पास आ जाते हैं.

  • मिनी ट्रक ने हाइवा में मारी टक्कर, एक की मौत

    बगोदर थाना क्षेत्र के जीटी रोड गोपालडीह के समीप शुक्रवार सुबह नौ बजे मिनी ट्रक व हाइवा में टक्कर हो गयी. घटना में ट्रक के मालिक बिहार के दावनगर थाना क्षेत्र के शाहपुर निवासी शौकत अली की मौत हो गयी. बताया जाता है कि जानवर को बचाने के क्रम में कोलकाता से बिहार जा रहे मिनी ट्रक ने उसी दिशा में जा रहे एक हाइवा को टक्कर मार दी.

  • असामाजिक तत्वों ने विद्यालय में की तोड़-फोड़

    धनवार प्रखंड के उत्क्रमित उच्च विद्यालय बलहारा नावाडीह में असामाजिक तत्वों ने बीते दो सप्ताह से लगातार तोड़-फोड़ कर विद्यालय परिसर को काफी क्षति पहुंचायी है. असामाजिक तत्वों ने विद्यालय की चहारदीवारी, लाइट, फर्श और शौचालय के पास बने शौचालय के लिए सूखा सेल को भी तोड़कर फेंक दिया.

  • बगोदर : उदघाटन के 14 घंटे में ही बह गया कोनार नहर का तटबंध

    बगोदर : जिस कोनार नहर सिंचाई परियोजना का उद‍्घाटन राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार पूर्वाह्न 11.30 बजे किया, उसका तटबंध (मेड़) रात करीब 1.30 बजे बह गया. 2176.25 करोड़ की लागत से तैयार इस परियोजना के निर्माण में बरती अनियमितता की पोल बगोदर प्रखंड की कुशमर्जा पंचायत के खटैया-घोसको में खुल गयी. यहीं पर मेड़ बहा है.

  • बच्चा चोरी के शक में युवक को भीड़ ने पीटा

    बच्चा चोरी की अफवाह पर पिटाई की घटनाएं लगातार घट रही हैं. ऐसा ही एक मामला गुरुवार की दोपहर को खुखरा थाना क्षेत्र के हरलाडीह में भी देखने को मिला. यहां पर बच्चा चोरी के शक पर एक युवक काे भीड़ ने पीट दिया. समय पर हरलाडीह पिकेट की पुलिस के पहुंच जाने पर युवक की जान बची और उसे थाना लाया गया.

  • अंगुली कटी दायें हाथ की, एक्सरे बायें हाथ का

    देवरी थाना क्षेत्र के जमखोखरो निवासी कांति देवी (पति पप्पु विश्वकर्मा) ने मुख्यमंत्री व सिविल सर्जन को आवेदन देकर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी द्वारा जख्म प्रतिवेदन में फेर बदल कर केस को कमजोर करने का आरोप लगाया है. कहा है कि देवरी थाना कांड संख्या 37/19 में उसके पति व ससुर नकुल विश्वकर्मा के साथ गांव के ही लोगों ने मारपीट की थी, जिसमें उसके पति के दाहिने हाथ की अंगुली भी कट गयी थी.

  • मारपीट में घायल युवक की मौत, प्राथमिकी

    मुफस्सिल थाना इलाके के जीतपुर में मंगलवार को हुई मारपीट की घटना में घायल 25 वर्षीय रुस्तम अंसारी की मौत पीएमसीएच धनबाद में हो गयी. बुधवार को मौत के बाद गुरुवार को इस मामले को लेकर मुफस्सिल थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. यह प्राथमिकी मृतक की पत्नी गुलशन खातून के फर्द बयान को लेकर दर्ज की गयी है.

  • सीएम रघुवर दास ने किया था कोनार सिंचाई परियोजना का उद्घाटन, चंद घंटों ही बह गया नहर का मेढ़, फसल बर्बाद

    जिस कोनार सिंचाई परियोजना का उद्घाटन झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास द्वारा बुधवार को किया गया था उसी कोनार नहर का मेढ़ गुरुवार की अहले सुबह टूट गया. मेढ़ टूटने से दर्जनों किसानों की भूमि पर लगी फसल (धान, मक्का, मडुवा ) बर्बाद हो गयी. यह घटना बगोदर कुसमरजा पंचायत घोसको मौजा की है. घटना के बाद सीधे तौर पर इस योजना के निर्माण में बरती गयी अनियमितता उजागर हो गयी है.

  • छात्र सुमंत की मौत के बाद गांव में मातम, स्कूल में लटका रहा ताला

    देवरी के उमवि जमडीहा में छह वर्षीय छात्र सुमंत की मौत के बाद गांव में बुधवार को भी मातम पसरा रहा. घटना से आहत परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. इसके पूर्व छात्र के शव का अंत्यपरीक्षण करवाये जाने के बाद मंगलवार की रात में छात्र का शव गांव पहुंचा तो मातम पसर गया. परिजनों के आंसू थम नहीं रहे

  • नकली शराब व स्प्रिट बरामदगी मामले में प्राथमिकी दर्ज

    बिरनी थाना क्षेत्र बंगराकला पंचायत अंतर्गत मनिहारी गांव निवासी भीम साव के घर से नकली विदेशी शराब, स्प्रिट की बरामदगी मामले में प्राथमिकी दर्ज की गयी. प्राथमिकी उत्पाद निरीक्षक त्रिपुरारी कुमार द्वारा दर्ज करायी गयी है. प्राथमिकी में कहा गया है कि उत्पाद अधीक्षक को शिकायत मिल रही थी कि मनिहारी निवासी भीम साव के घर पर अवैध तरीके से नकली विदेशी शराब बनायी जा रही है.

  • बेंगाबाद : घर में घुस कुल्हाड़ी के किया वार, किसान गंभीर

    बेंगाबाद प्रखंड की मोतीलेदा पंचायत अंतर्गत बनगांवा गांव में मंगलवार की रात चुरामन महतो पर गांव के ही तीन लोगों ने जानलेवा हमला किया. आरोपियों ने कुल्हाड़ी से वार कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया और फरार हो गये. घटना के बाद परिजनों ने चुरामन महतो को बेंगाबाद के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया है.

  • स्कूल में शौचालय के लिए खोदे गये गड्ढे में डूबने से छह वर्षीय छात्र की मौत

    देवरी प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय जमडीहा में शौचालय के लिए खोदे गये गड्ढे में डूबने से छह वर्षीय छात्र की मौत हो गयी. घटना मंगलवार सुबह 8.30 बजे की है. सूचना पर भारी संख्या में जुटे ग्रामीणों ने स्कूल में जमकर हंगामा किया. स्कूल के प्रधानाध्यापक हरिशंकर देव को आठ घंटा बंधक बनाये रखा.

  • महिला से मारपीट व पुलिस पर हमला में 16 बने नामजद

    मुफस्सिल थाना इलाके के अकदोनी में बच्चा चोरी के शक पर एक महिला की पिटाई व महिला को बचाने पहुंचे पुलिस बल पर हमला करने के मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. सअनि नरेश कुमार हलदर के आवेदन पर दर्ज प्राथमिकी में 16 नामजद समेत 200 अज्ञात को अभियुक्त बनाया गया है.

  • नाबालिग छात्रा को भगाने के सूत्रधार को पुलिस ने भेजा जेल

    महुआर पंचायत के एक गांव से नाबालिग छात्रा को भगाने के सूत्रधार रहे सोनबाद पंचायत के पतारी गांव निवासी सूरज ठाकुर को बेंगाबाद पुलिस ने मंगलवार को जेल भेज दिया. नाबालिग छात्रा को लेकर महाराष्ट्र भागने वाले आरोपी युवक सरिया थाना क्षेत्र के सिमराबेड़ा निवासी दशरथ दास

  • गिरिडीह : अनजान बच्चा को देख उमड़ा प्यार हो गयी मॉब वॉयलेंस का शिकार

    गिरिडीह : गैर के बच्चे को प्यार से पुचकारना चिलगा की रहनेवाली लीलावती देवी (पति हीरालाल दास) को महंगा पड़ गया. बच्चा चोर के शक में भीड़ ने उसे जम कर पीटा और उसे बंधक भी बना लिया.

  • बच्चा चोरी के शक पर भीड़ ने महिला को पीटा, बचाने पहुंची पुलिस पर हमला

    बच्चा चोरी के शक पर भीड़ ने एक महिला को जमकर पीटा और उसे बंधक भी बना लिया. सूचना पर महिला को बचाने पहुंची पुलिस पर भी आक्रोशित लोगों ने पथराव कर दिया. पत्थरबाजी से पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त हो गया. बाद में काफी मशक्कत कर पुलिस ने भीड़ से महिला को बचाया.

  • हादसे में बाइक सवार चाचा-भतीजा की मौत

    बिरनी थाना इलाके के पलौंजिया में रविवार की रात लगभग 9.30 बजे सड़क र्घटना में चाचा-भतीजा की मौत हो गयी. मृतकों में राजधनवार थाना क्षेत्र खैरवानी निवासी चाचा प्रकाश राम (40) व भतीजा भुनेश्वर पासवान (28) हैं. दोनों बिरनी थाना क्षेत्र के रूपायडीह निवासी प्रकाश पासवान के घर श्राद्ध कार्यक्रम में भाग लेकर रविवार की रात को बाइक से घर लौटे रहे थे. इसी बीच विपरीत दिशा से आ रही है पिकअप वैन ने बाइक को धक्का मार दिया.

  • चोरी के माल के साथ दो गिरफ्तार

    छह दिनों पूर्व नगर थाना क्षेत्र के मकतपुर स्थित भोला शंकर किराना दुकान में चोरी के मामले का खुलासा पुलिस ने कर लिया है. पुलिस ने दुकान से चोरी 40 पीस चांदी के सिक्काें के साथ चोर व खरीददार को गिरफ्तार कर लिया है. डीएसपी मुख्यालय एक नवीन कुमार सिंह एवं नगर थाना प्रभारी अनिल कुमार ने सोमवार को प्रेस वार्ता में यह जानकारी दी.

  • झरिया धर्मशाला रोड में बाइक सवार नाला में घुसा

    झरिया : रविवार को अपराह्न में हुई मूसलधार बारिश के कारण झरिया धर्मशाला रोड में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गयी. नाला का गंदा पानी से सड़क पूरी तरह से डूब गयी. जल जमाव होने पर पता नहीं चल रहा था कि कहां सड़क कहां है और नाला कहां.

  • जिस इंजीनियर को एसीबी ने पकड़ा, उसे बता रहे पाक-साफ

    धनबाद : संवेदक संघ की बैठक रविवार को गांधी सेवा सदन में हुई. नगर निगम के सहायक अभियंता मनोज कुमार, जिसे कुछ दिन पहले एसीबी ने रिश्वत लेते पकड़ा था, पर लगे आरोप को निराधार बताया.

  • डायरिया से महिला की मौत, गांव पहुंचे स्वास्थ्यकर्मियों का विरोध

    देवरी : प्रखंड के घोसे में डायरिया से डायरिया से चंद्रिका देवी (70) की मौत रविवार की सुबह हो गयी. वह तीन दिन पहले डायरिया की चपेट में आयी थी. परिजन उसे गिरिडीह स्थित एक निजी अस्पताल ले गये, जहां पर इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. इसकी सूचना पर स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया और सिविल सर्जन के आदेश पर एक टीम घोसे पहुंची.

  • ऑटो लूट कर चालक की हत्या के मामले में तीन गिरफ्तार

    गिरिडीह : एक माह पूर्व हुई अधेड़ ऑटो चालक की गला रेतकर हत्या के मामले का खुलासा मुफस्सिल पुलिस ने कर लिया है. मृतक बेंगाबाद थाना इलाके के मोतीलेदा पंचायत के कोल्हासिंघा गांव निवासी 50 वर्षीय तिलक महतो था. पुलिस ने इस मामले में तीन युवकों को गिरफ्तार किया है. वहीं मृतक का ऑटो भी बरामद कर लिया गया है.

  • चोरी की दो बाइक बरामद, तीन गिरफ्तार

    गिरिडीह : नगर थाना पुलिस ने शनिवार की देर रात शहरी इलाके में बाइक चोर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से चोरी की दो बाइक भी बरामद की गयी है. शनिवार की रात वाहन चेकिंग के दौरान स्टेशन रोड वीर कुवंर सिंह चौक से उन्हें गिरफ्तार किया गया.

  • चेकडैम को ले सर्वे करने आयी टीम का विरोध

    बगोदर : चेकडैम निर्माण के लिए पोखरिया पंचायत के पाकरटांड़ पहुंची प्रोजेक्ट प्लानिंग एंड मॉनिटरिंग वाटर रिसोर्सेज डिपार्टमेंट, रांची की सर्वे टीम को रविवार को ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा. ग्रामीणों के विरोध के बाद टीम बिना सर्वे किये रांची लौट गयी.

  • गबन में विद्यालय अध्यक्ष व सचिव पर प्राथमिकी

    घोड़थंभा : धनवार बीइइओ किशोर कुमार ने आठ लाख के गबन के आरोप में घोड़थंभा ओपी के उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय शहरपुरा के सचिव खुभलाल दास व ग्राम शिक्षा समिति अध्यक्ष सुरेश सिंह पर शनिवार को आवेदन देकर मुकदमा दर्ज कराया.

  • गाजे-बाजे संग नगर भ्रमण, झांकियों ने मोहा मन

    गिरिडीह : जन्माष्टमी के अवसर पर हुट्टी बाजार स्थित संकट मोचन मंदिर में स्थापित भगवान श्री कृष्ण का प्रतिमा का विसर्जन रविवार की देर शाम किया गया. इस दौरान गाजे-बाजे के साथ हुट्टी बाजार से भव्य शोभा यात्रा निकाली गयी. इसके बाद बरवाडीह स्थित मानसरोवर तालाब में प्रतिका का विसर्जन किया गया.

  • सड़क दुर्घटनाओं में दो युवकों की मौत

    डुमरी थाना क्षेत्र में दो सड़क दुर्घटनाओं मेंक दो युवकों की मौत हो गयी, जबकि एक घायल हो गया . पहली घटना थाना क्षेत्र के गानोंडीह के समीप गुरुवार की रात लगभग 9.30 बजे घटी. अंबाडीह निवासी प्रयाग महतो का पुत्र खोशन महतो(28) बाइक से अपने घर की ओर जा रहा था.

  • साइबर क्राइम को ले नगर भवन में कार्यशाला 25 को

    साइबर क्राइम को लेकर 25 अगस्त को नगर भवन में कार्यशाला आयोजित की जाएगी. इसमें केस के अनुसंधानकर्ता, ज्यूडिशियल मेंबर और पीड़ित अपने-अपने अनुभव साझा करेंगे और जनता को इससे बचने के उपाय बताएंगे. इसकी जानकारी प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेश कुमार वैश्य ने शुक्रवार को व्यवहा

  • गावां के रास्ते बिहार भेजी जा रही शराब

    अवैध रूप से शराब के कारोबार के मामले में गावां सेफ जोन बन गया है. गावां प्रखंड कोडरमा जिला व बिहार राज्य की सीमा पर स्थित है. प्रखंड के रास्ते से आसानी से शराब भरे वाहन की खेप बिहार भेजी जा रही है. गावां-सतगावां पथ पर कई जंगल हैं, जिसके रास्ते आसानी से शराब को बिहार भेजा जा रहा है. इसका खुलासा पिछले दिनों को माल्डा-पिहरा पथ पर नगवां गांव के पास पकड़े गये शराब लदे वाहन से हुआ है. नगवां

  • चोरी की नीयत से छत पर चढ़े युवकों ने किया पथराव, एक पकड़ाया

    नगर थाना इलाके के मकतपुर डॉक्टर लेन के एक घर में चोरी का प्रयास किया गया. स्थानीय लोगों ने एक युवक को पकड़ कर पुलिस को सौंपा है. गुरुवार की रात लगभग दो बजे स्थानीय विजय राम के नवनिर्मित मकान की छत पर तीन युवक चढ़ गये औरघर के अंदर दाखिल होने का प्रयास करने लगे.

  • विस्थापन की आशंका से गोलबंद हुए ग्रामीण

    बिरनी : केंद्रीय जल आयोग की ओर से बिरनी प्रखंड के चिकनीबाद में डैम बनाने के विरोध में ग्रामीण गोलबंद होने लगे हैं. ग्रामीणों में विस्थापित होने का डर समाने लगा है. बुधवार को डैम निर्माण के लिये मिट्टी की जांच करने पहुंचे मजदूरों व कर्मियों को ग्रामीणों ने खदेड़ दिया था, वहीं गुरुवार को नवादा मंदिर के प्रांगण में किसान क्रांति कारी मोर्चा के नेतृत्व में बैठक की गयी. बैठक की अध्यक्षता बिरनी के पूर्व प्रमुख सीताराम सिंह व संचालन राजेंद्र प्रसाद ने किया.

  • टैंकलॉरी की टक्कर से बस पलटी, दर्जन भर चोटिल

    बगोदर : बगोदर थाना क्षेत्र के जीटी रोड लक्षीबागी के समीप सवारी बस (राजा) पलट गयी. बस में सवार लोग बाल- बाल बच गये. हालांकि, कुछ यात्रियों को हल्की चोट आयी है. घटना गुरुवार सुबह 7:30 बजे की है.

  • आउटसोर्सिंग कंपनी के इंचार्ज की हत्या में दो को आजीवन कारावास

    गिरिडीह : आउटसोर्सिंग कंपनी के शिफ्ट इंचार्ज की हत्या के मामले दो दिनों पूर्व दोषी करार मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चिलगा के संतोष दास एवं गोविद यादव को जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वितीय कुमार दिनेश की अदालत ने गुरुवार को सश्रम आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. गोविंद मजदूर नेता भी रहा था.

  • चोरी के एटीएम कार्ड से 29 बार में निकाले 2.07 लाख रुपये, एक बार भी नहीं आया मैसेज

    गिरिडीह : चोरी के एटीएम कार्ड से अपराधियों ने 29 बार ट्रांजेक्शन कर 2 लाख सात हजार रुपये निकाल लिये. रकम की निकासी झारखंड, बिहार व बंगाल के इलाके में की गयी है. इतनी बार निकासी के बावजूद एक मैसेज भी खाताधारी के रजिस्टर्ड मोबाइल में नहीं आया. जब भुक्तभोगी ने खाते का डिटेल डाक विभाग से निकाला तो उसके होश उड़ गये.

  • जनता को बरगला रहा झामुमो : मेयर

    गिरिडीह : मेयर सुनील पासवान का जाति प्रमाण पत्र रद्द किये जाने के बाद झामुमो-भाजपा में आरोप-प्रत्यारोप चल रहा है. इस मामले में मेयर श्री पासवान ने गुरुवार को अपने कार्यालय में प्रेसवार्ता कर झामुमो पर कई गंभीर आरोप लगाते सफाई दी है.

  • पूर्व विधायक निजामुद्दीन बरी कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न

    खोरीमहुआ/हीरोडीह : 16 वर्ष पुराने मामले में राजधनवार के पूर्व विधायक निजामुदीन अंसारी को हाइकोर्ट ने बरी कर दिया. गुरुवार को फैसला आने के बाद निजामुद्दीन खोरीमहुआ पहुंचे, जहां कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. इसके बाद प्रेस वार्ता में पूर्व विधायक ने कहा कि मुझे एक साजिश के तहत फंसाया गया था. बताया कि जिस कांड में उन्हें बरी किया गया है वह मामला धनवार थाना कांड संख्या 64/2003 से जुड़ा है.

  • असिस्टेंट प्रोफेसर को एबीवीपी के छात्र नेताओं ने दी जान से मारने की धमकी

    गिरिडीह : गिरिडीह कॉलेज के बीएड विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर भागवत राम को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कुछ छात्र नेताओं ने जान से मारने की धमकी दी है. घटना मंगलवार की है. प्रो. राम ने बताया कि 20 अगस्त को कॉलेज परिसर स्थित एनसीसी ऑफिस के समीप आधा दर्जन छात्र नेताओं ने उन्हें रोक लिया और बोलने लगे कि बीएड विभाग की पूर्व एचओडी प्रो. विनीता कुमारी का नोटिफिकेशन रद्द करवाने में उनका हाथ है. भागवत राम का कहना है कि छात्र नेताओं की बात सुन वह बीएड कार्यालय की ओर बढ़ने लगा, तभी एक युवक ने उन्हें रोक गंदी-गंदी गालियां दीं और जातिसूचक शब्द का प्रयोग करते धमकाना शुरू कर दिया.

  • जलमीनार व स्ट्रीट लाइट में गड़बड़ी मामले की जांच का प्रस्ताव पारित

    गिरिडीह : भारी गहमा-गहमी के बीच बुधवार को जिला परिषद के सभागार में जिला परिषद बोर्ड की बैठक हुई. अध्यक्षता जिप अध्यक्ष राकेश महतो ने की. बैठक में 14वें वित्त से जिले भर में बनायी जा रही जलमीनार एवं स्ट्रीट लाइट में गड़बड़ी मामले की जांच का प्रस्ताव पारित किया गया. मामले की जांच कर इससे राज्य सरकार को अवगत कराने का भी निर्णय लिया गया.

  • जमीन विवाद को लेकर मारपीट, नौ घायल

    पीरटांड़ : खुखरा थाना क्षेत्र के जमुआटांड़ में बुधवार को दो पक्षों के बीच हुई मारपीट में नौ लोग घायल हो गये. घटना के बाद दोनों पक्ष खुखरा थाना पहुंचे. यहां से सभी को इलाज के लिए पहले पीरटांड़ सीएचसी भेजा गया. यहां से प्राथमिक उपचार के बाद गिरिडीह भेज दिया गया. बताया जाता है कि जमीन को ले हीरामन साव व परमेश्वर साव आदि लोगों के बीच काफी दिनों से विवाद चल रहा था.

  • तीन अवैध आरा मिल पर छापा, कई सामग्री जब्त

    देवरी : वन विभाग की टीम द्वारा भेलवाघाटी थाना क्षेत्र की हरियाडीह पंचायत के पिपराटांड़ गांव में छापेमारी अभियान चलाया गया. अभियान का नेतृत्व गावां वन प्रक्षेत्र पदाधिकारी अनिल कुमार कर रहे थे. एक घंटे तक चले छापेमारी के दौरान टीम में शामिल वनकर्मियों द्वारा तीन आरा मिल को तोड़कर क्षतिग्रस्त किया गया.

  • रोजगार के साधन छीन रही सरकार

    गावां : विधायक राजकुमार यादव ने गावां प्रखंड के सेरूआ पंचायत में सेरूआ-बैंड्रो भाया डाबर में सकरी नदी पर उच्च स्तरीय पुल का शिलान्यास किया. मुख्यमंत्री ग्राम सेतु योजना के तहत यहां लगभग 16 करोड़ की लागत से पुल का निर्माण मालती इंटरप्राइजेज की ओर से किया जायेगा. शिलान्यास समारोह में विधायक ने कहा कि इस पुल के बनने से क्षेत्र के लोगों को काफी सुविधा होगी.

  • धनवार विधायक ने किया कई गांवों का दौरा

    तिसरी : धनवार विधायक राजकुमार यादव ने तिसरी प्रखंड के गुमगी, बथानटांड़, गड़कुरा, महादेवटांड़ समेत कई गांवों का दौरा किया. अपने सघन दौरे में विधायक ढिबरा मजदूरों से मिलकर उनकी समस्याओं से रूबरू हुए. सभी गांवों में बैठक कर उन्होंने कहा कि गुरुवार से अनिश्चितकालीन ढिबरा आंदोलन में गावां और तिसरी के हजारों मजदूर शामिल होंगे.

  • मारुति वैन में आग लगने से झुलसी महिला ने भी तोड़ा दम, मातम

    देवरी थाना क्षेत्र के बेलकुशी के पास मारुति वैन में आग लगने से झुलसी महिला मंझली हांसदा (55) की मौत सोमवार की देर रात को इलाज के क्रम में धनबाद में हो गयी. देवरी के करमाटांड़ के लुकैया टोला निवासी मंझली की मौत से मृतकों की संख्या दो हो गयी. वैन में आग लगने की इस घटना में पति-पत्नी की मौत होने

  • गांडेय में 12 वर्षीय बच्चे ने फांसी लगा दी जान

    बरमसिया वन पंचायत के गोराडीह गांव में एक 12 वर्षीय बच्चे ने आत्महत्या कर ली. घटना की सूचना पर लोग जुटे और फंदे से लटकते उसे नीचे उतारा. घटना की सूचना पर गांडेय पुलिस पहुंची, लेकिन ग्रामीणों के आग्रह पर शव को पोस्टर्माटम के लिये नहीं भेजा गया.

  • हत्या में दो दोषी करार, सजा पर सुनवाई 22 को

    जिला एवं सत्र न्यायाधीश (द्वितीय) कुमार दिनेश की अदालत ने हत्या के मामले में मंगलवार को दो को दोषी करार दिया गया है. मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चिलगा के संतोष दास एवं गोविंद यादव को भादवि की धारा 302/34 एवं 120 (बी) में दोषी ठहराया गया है. सीसीएल बनियाडीह के कबरीबाद माइंस में आउ

  • गिरिडीह :वैन में आग, जिंदा जला वृद्ध मरीज

    देवरी (गिरिडीह) : देवरी थाना क्षेत्र के बेलकुशी नदी के पास खिजुरी-खरगडीहा मुख्य मार्ग पर चलती मारुति वैन में आग लग गयी. इससे वैन में मौजूद वृद्ध मरीज जिंदा जल गये.

  • चलती वैन में लगी आग, लकवाग्रस्त बुजुर्ग िजंदा जला, पत्नी व पुत्र झुलसे

    खिजुरी - खरगडीहा मुख्य मार्ग पर सोमवार को देवरी थाना क्षेत्र के बेलकुशी नदी के पास चलती मारुति ओमिनी वैन में आग लग गयी. घटना में वैन पर सवार एक बुजुर्ग की मौत जिंदा जलने हो गयी. मृतक देवरी थाना क्षेत्र के करमाटांड़ गांव के लुकैया टोला निवासी सेवानंद टुडू (60) है.

  • नाबालिग से दुष्कर्म मामले में आजीवन कारावास

    पोक्सो के विशेष न्यायाधीश सह जिला एवं सत्र न्यायाधीश तृतीय रमेश चंद्रा की अदालत ने छह वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म करने वाले को सोमवार को सश्रम आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. साथ ही 50 हजार रुपया का जुर्माना भी लगाया है. जुर्माना नहीं देने पर छह माह साधारण कारावास की सजा भुगतनी पड़ेगी.

  • युवक से मारपीट के विरोध में थाना पहुंचे मुहल्ले के लोग, किया हंगामा

    नगर थाना इलाके के तिरंगा चौक के पास सोमवार की दोपहर मारपीट की घटना घटी. घटना के बाद घायल युवक को लेकर उसके परिजन व मुहल्ले के लोग थाना आ धमके और नारेबाजी शुरू कर दी. इस दौरान लोगों ने नगर पुलिस पर भी पक्षपात करने समेत कई तरह का आरोप लगाया गया.

  • घर से निकलते समय स्टार्ट नहीं हो रही थी वैन

    देवरी थाना क्षेत्र के बेलकुशी नदी के पास चलती मारुति ओमिनी वैन में आग लगने की सूचना पर परिजन घटनास्थल पहुंचे. मृतक सेवानंद टुडू की पुत्रवधू सोनी मरांडी अन्य परिजनों के रोने-बिलखने से माहौल गमगीन हो गया. हालांकि स्थानीय लोग ढांढ़स बंधाते दिखे. इस दौरान सोनी मरांडी ने बताया उसके ससुर को एक सप्ताह पूर्व लकवा मार दिया था.

  • अर्द्धनिर्मित घर में चोरी करते दो युवक पकड़ाये, प्राथमिकी दर्ज

    अर्द्धनिर्मित घर का ताला तोड़कर चार युवक चोरी कर रहे थे, तभी घरवाले पहुंच गये और दो युवक पकड़े गये. मामला मुफस्सिल थाना इलाके के पांडेयडीह का है. घटना शनिवार की रात लगभग 11 बजे की है. बताया जाता है कि पांडेयडीह निवासी ऐलेन एलाइजा हांसदा (पति रोर्बट डी मुर्मू) का मकान पांडेयडीह में बन रहा है.

  • आर्म्स रखने में दो पर प्राथमिकी

    अवैध रूप से आर्म्स रखने के आरोप में दो युवकों के खिलाफ बेंगाबाद थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. इसमें मोतीलेदा के दो युवकों को मुख्य आरोपी बनाया गया है. पुलिस दोनों की

  • हाइटेंशन तार से मौत मामले में प्राथमिकी

    मालिक लखन वर्मा व ट्रैक्टर के मालिक अशोक वर्मा को नामजद किया गया है. यह प्राथमिकी मृतक के पिता चौंरा निवासी शोभी रविदास के आवेदन पर दर्ज की गयी है.

  • छाया रहा पानी-बिजली का मुद्दा

    पीरटांड़ प्रखंड अंतर्गत मधुबन पंचायत के अतिथि भवन में रविवार को स्थानीय सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने जनता दरबार लगाया. संचालन भरत कुमार साहू ने किया. कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने सम्मेद शिखरजी के विकास पर ध्यान देने तथा मधुबन की समस्याओं के निराकरण पर जोर दिया. लोगों ने बताया कि मधुबन में पेयजल की गंभीर समस्या है.

  • गिरिडीह के मेयर की कुर्सी खतरे में

    गिरिडीह के मेयर सुनील पासवान की कुर्सी खतरे में है. गिरिडीह के अंचलाधिकारी ने आदिवासी कल्याण आयुक्त, झारखंड के निर्देश के आलोक में मेयर श्री पासवान के अनुसूचित जाति प्रमाण पत्र को रद्द कर दिया है. बता दें कि अप्रैल 2018 में गिरिडीह नगर निगम का चुनाव हुआ था.

  • ईंट उतारने के दौरान एचटी तार सटने से मजदूर की मौत, दो भाई समेत तीन झुलसे

    नवडीहा ओपी क्षेत्र के हारोडीह गांव में शनिवार शाम को भट्ठा से ईंट उतारने के दौरान हाइटेंशन तार(11 हजार वोल्ट) की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत हो गयी, जबकि तीन अन्य झुलस गये. मृतक सियाटांड़ पंचायत के चौरा गांव निवासी 22 वर्षीय परमेश्वर रविदास (पिता शोभी रविदास) है.

  • मारपीट की प्राथमिकी दर्ज

    मुफस्सिल थाना में पुरनानगर कांशीटांड़ के बिनोद कुमारी तिवारी की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. प्राथमिकी में बिनोद ने कहा है कि 15 अगस्त को 11 बजे दिन में अपना खेत में जेसीबी से लगाये हुए थे. इसी दौरान उमाशंकर तिवारी, सुनिल तिवारी, राजकुमार तिवारी, संतोष तिवारी त

  • दहेज प्रताड़ना के आरोपी समेत चार गिरफ्तार

    विभिन्न कांडों में फरार चल रहे आरोपियों व वारंटियों की धरपकड़ के लिये शुक्रवार की रात को थाना प्रभारी रत्नेश मोहन ठाकुर के नेतृत्व में छापेमारी अभियान चलाया गया.

  • हीरोडीह में छात्रा की हत्या

    हीरोडीह थाना क्षेत्र के रेंबा में 16 वर्षीय छात्रा आशा कुमारी (पिता अनिरुद्ध मंडल) की मौत संदिग्ध परिस्थिति में हो गयी. सूचना पर पहुंची हीरोडीह पुलिस ने शव को घर की एक चारपाई के नीचे से बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इधर, मृतका की मां तेजनी देवी ने पुलिस को बताया कि शुक्रवार को वह गांव स्थित मध्य विद्यालय में मध्याह्न भोजन बनाने गयी थी. 11 बजे वह स्कूल से लौट कर आयी और बेटी से पानी मांगा.

  • संदिग्ध परिस्थिति में गर्भवती मौत, प्राथमिकी

    गुरुवार की देर रात संदिग्ध परिस्थिति में एक महिला की मौत हो गयी. मृतका खुखरा थाना क्षेत्र की खरपोका पंचायत के सिमराबेड़ा टोला निवासी जमाल अंसारी की पत्नी फुलेजा खातून (26 वर्ष) है. मृतका के मायकेवालों ने ससुराल पक्ष पर उसकी हत्या का आरोप लगाया है. सूचना पर खुखरा थाना प्रभारी सोमा उरांव पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा.

  • विवाद में मारपीट, घायल की गयी जान

    थाना क्षेत्र के जरुआडीह में बुधवार शाम को मामूली विवाद में हुए मारपीट में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे लेकर परिजन सदर अस्पताल पहुंचे. यहां से घायल को पीएमसीएच धनबाद रेफर कर दिया, जहां इलाज के दौरान गुरुवार को उसकी मौत हो गयी. मृतक 48 वर्षीय थानु प्रसाद यादव उर्फ बुटन यादव है.

  • विवादित जमीन पर फुटबॉल खेल लौट रहे लोगों पर हमला, 10 घायल

    सरिया थाना क्षेत्र के छत्रबाद गांव में एक विवादित जमीन पर फुटबॉल खेलने के बाद लौट रहे लोगों पर अचानक हुए हमले में 10 घायल हो गये. प्राथमिक इलाज बगोदर में करने के बाद गंभीर रुप से घायल आधा दर्जन लोगों को पीएमसीएच धनबाद रेफर कर दिया गया है. पीड़ित पक्ष ने मामले को लेकर सरिया थाना में कई नामजद के खिलाफ आवेदन दिया गया है.

  • गलती से भाजपा नेता की बंदूक से चल गयी गोली, बाल-बाल बचे पूर्व सांसद डॉ रवींद्र कुमार राय

    गिरिडीह : भाजपा नेता सुबोध राय की बंदूक से गुरुवार को गलती से गोली चल गयी, जिससे भाजपा नेता व पंचायत समिति सदस्य उपेंद्र सिंह व प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष व पूर्व सांसद डॉ रवींद्र कुमार राय के चालक घायल हो गये. घटना गावां थाना क्षेत्र के पिहरा की बतायी जा रही है.

  • हत्या के मामले में दो को सश्रम आजीवन करावास

    हत्या के मामले पिछले आठ अगस्त को दोषी करार दिये गये दो लोगों को जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वितीय कुमार दिनेश की अदालत ने मंगलवार को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. सजा देवरी थाना क्षेत्र के बैरिया टोला के टंगपजवा निवासी हरि यादव एवं सुखदेव यादव को भादवि की धारा 302,34 में सुनायी गयी है.

  • बारिश से दो चेकडैम बहे, घरों में घुसा पानी

    जल संरक्षण को लेकर डुमरी प्रखंड के माकन में वन विभाग की ओर से बनाये गये दो मिट्टी के चेकडैम सोमवार की रात बारिश में बह गये. पानी के तेज बहाव के कारण दो घरों में बंधे आठ मवेशी व डेढ़ दर्जन मुर्गियां बह गयीं. डैम का निर्माण गिरिडीह पूर्वी वन प्रमंडल के वन पर्यावरण एंव जलवायु परिर्वतन विभाग ने दो माह पूर्व ही कराया था.

  • मारपीट में घायल की मौत के नामजद गिरफ्तार

    मारपीट में घायल सेवानिवृत शिक्षक की मौत के मुख्य आरोपी पप्पू विश्वकर्मा (ग्राम जमखोखरो) को देवरी पुलिस ने गिरफ्तार कर मंगलवार को जेल भेज दिया. घटना के बाद से देवरी पुलिस पप्पू एवं अन्य आरोपियों की तलाश कर रही थी. देवरी के थाना प्रभारी अनूप रोशन भेंगरा ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि आरोपी पप्पू विश्वकर्मा को नवलशाही (कोडरमा) थाना क्षेत्र के कोठियार से गिरफ्तार किया गया है.

  • नगर आयुक्त ने रद्द किया छह प्लंबरों का निबंधन

    नगर आयुक्त गणेश कुमार ने निगम के छह पलंबरों का निबंधन रद्द कर दिया है. इसके साथ ही निगम क्षेत्र में काम करते पकड़े जाने पर एफआइआर करवाने की चेतावनी भी दी है. इसे लेकर नगर निगम कार्यालय से आदेश भी जारी कर दिया गया है. इसकी सूचना सहायक अभियंता, सम्बंधित कनीय अभियंता समेत अन्य को दी गयी है.

  • गिरिडीह में जल्द शुरू होगी ग्लाइडर पायलट की ट्रेनिंग शुरू

    अब धनबाद में रह कर पारा ग्लाइडिंग की ट्रेनिंग ले कर पायलट बनने का सपना साकार कर सकते हैं. राज्य सरकार के परिवहन एवं नागर विमानन विभाग की ओर से सोमवार को बरवाअड्डा स्थित हवाई अड्डा में विधिवत पूजा-पाठ कर फ्लाइंग इंस्टीट्यूट का शुभारंभ किया गया.

  • चारपहियों पर चोरों की नजर

    जिले में मालवाहक व चारपहिया वाहन चोरों का गिरोह सक्रिय हो गया है. इन्हें पकड़ने में पुलिस नाकाम साबित हो रही है. पिछले दस दिनों के अंदर जमुआ व देवरी से चारपहिया वाहनों की चोरी की दो घटनाएं घट चुकी है. जबकि तिसरी से एक मालवाहक की चोरी का प्रयास किया गया है. ऐसी घटनाओं से वाहन मालिक सहमे हुए हैं.

  • हरिहरधाम मंदिर में दो महिलाओं की चेन उड़ायी

    बगोदर थाना क्षेत्र के हरिहर धाम मंदिर में सोमवार को पूजा करने पहुंची दो महिलाओं के गले से चेन उड़ा ली गयी. भुक्तभोगी रिंकू देवी (पति मुकेश यादव) बगोदरडीह की रहनेवाली है. दूसरी महिला डुमरी थाना क्षेत्र विशनपुर गांव की है. रिंकू देवी के पति मुकेश यादव ने बताया कि वह और उसकी पत्नी हरिहर धाम मंदिर में पूजा के लिए दिन के 11 बजे गये थे.

  • हरिहरधाम मंदिर में दो महिलाओं की चेन उड़ायी

    बगोदर थाना क्षेत्र के हरिहर धाम मंदिर में सोमवार को पूजा करने पहुंची दो महिलाओं के गले से चेन उड़ा ली गयी. भुक्तभोगी रिंकू देवी (पति मुकेश यादव) बगोदरडीह की रहनेवाली है. दूसरी महिला डुमरी थाना क्षेत्र विशनपुर गांव की है.

  • खेत जोतने के दौरान मारपीट, प्राथमिकी दर्ज

    मुफस्सिल थाना इलाके के कुम्हरगड़िया में जमीन विवाद को लेकर मारपीट हो गयी. घटना धान की फसल के लिये खेत जोतने के दौरान घटी है. इस घटना में खोसन मंडल व उसके पुत्र को चोट लगी है. इसे लेकर मुफस्सिल थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • घर के शौचालय से लोडेड पिस्टल और बारूद बरामद

    बेंगाबाद के बनहती गांव स्थित एक घर में छापेमारी कर पुलिस ने बम बनाने में प्रयुक्त बारूद व पिस्टल बरामद किया है. यह कार्रवाई थाना प्रभारी प्रशांत कुमार के नेतृत्व में शनिवार की देर रात की गयी. पिस्टल व बारूद को इसी गांव के एक शौचालय के समीप बालू भरकर रखे गये जार से बरामद किया गया है.

  • बिच्छू के डंक से बच्ची की मौत

    बिच्छू के डंक से बच्ची की मौत इलाज के क्रम में रविवार की सुबह हो गयी. मृतका जमुआ थाना इलाके के धुरगड़गी गांव निवासी कमलेश कुमार वर्मा की पांच वर्षीय पुत्री आरती कुमारी है. शनिवार की शाम को बच्ची अपने घर के पहले तल्ले पर अवस्थित कमरे में थी. बच्ची के साथ उसकी माता गीता वर्मा व पिता कमलेश भी थे.

  • बिजली तार टूटकर दुकान पर गिरा, मची अफरा-तफरी

    डुमरी वन विभाग कार्यालय के समीप शनिवार रात ग्यारह हजार वोल्ट का तार टूटकर गिरने से अफरा-तफरी मच गयी. एक कुट्टी विक्रेता की बिचाली जल गयी. सूचना पर तार जोड़ने पहुंचे बिजली विभाग के कर्मियों को मुआवजा सहित गार्ड वायर और पोल लगाने की मांग को लेकर कुट्टी विक्रेता का विरोध झेलना पड़ा.

  • सऊदी अरब से पहुंचा मुमताज का शव

    सरिया थाना क्षेत्र स्थित बरवाडीह पंचायत निवासी सुलेमान अंसारी के पुत्र मुमताज अंसारी(36) का शव रविवार की सुबह को एंबुलेंस से घर पहुंचा. शव पहुंचते ही परिजनों के चीत्कार से सबकी आंखें नम हो गयीं.

  • पैरेंट-टीचर एसोसिएशन की बैठक में हंगामा

    अलकापुरी चौक स्थित कार्मेल स्कूल में शनिवार को पैरेंट-टीचर एसोसिएशन (पीटीए) की बैठक में जमकर हंगामा हुआ. अभिभावकों ने विद्यालय प्रबंधन पर मनमानी का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की और विरोध-प्रदर्शन किया. अभिभावकों का आरोप है कि स्कूल प्रबंधन मनमानी कर रहा है.

  • आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को ले थाना का घेराव

    महिला की दुष्कर्म कर हत्या करने के नामजद आरोपी प्रकाश राय (ग्राम कोशोगोंदोदिघी) को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर शनिवार को देवरी थाना का घेराव और धरना-प्रदर्शनकिया गया. चंद्रवंशी समाज प्रखंड इकाई देवरी व भाकपा माले ने अलग-अलग आंदोलन किया. सबसे पहले चंद्रवंशी समाज के लोग शनिवार की दोपहर 12 बजे थाना के समक्ष पहुंचे और गेट के पास ही धरना दिया.

  • ओवर ब्रिज के पास खड़ी कर दी बाइक, दो गिरफ्तार

    शनिवार की सुबह लगभग 10 बजे हजारीबाग रोड रेलवे स्टेशन के समीप फुटओवर ब्रिज के पास दो युवकों ने बाइक खड़ी कर दी. इससे रेल यात्रियों को आवाजाही में काफी परेशानी हुई. लोगों ने बाइक चालक अफजल हुसैन तथा अब्दुल मतीन को गलत ढंग से खड़ी बाइक को हटाने को कहा.

  • घर के सामने से बोलेरो की चोरी

    देवरी थाना क्षेत्र के चतरो में एक घर के सामने से बोलेरो की चोरी हो गयी. घटना शुक्रवार की रात 10 बजे से शनिवार की सुबह पांच बजे के बीच की है. वाहन अमित कुमार सिंह नामक व्यक्ति की है. घटना का पता घरवालों को शनिवार की सुबह पांच बजे चला.

  • जीजा ने की साली की हत्या, जंगल में फेंकी लाश

    दो अगस्त से लापता बिरनी थाना क्षेत्र के बंगराकला पंचायत अंतर्गत नावाडीह निवासी विजय मोदी की पुत्री बेबी कुमारी (23) की हत्या कर दी गयी है. हत्या के बाद शव को सिमडेगा जिले के ठेठईटांगर थाना क्षेत्र के जंगल में फेंक दिया गया था. इसका खुलासा इस कांड में पकड़ाये मृतका के ममेरे जीजा पवन कुमार मोदी से पूछताछ में हुआ.

  • चेकिंग अभियान में आठ बसें पकड़ायीं

    सदर अनुमंडल पदाधिकारी राजेश प्रजापति एवं सरिया अंचल पुलिस निरीक्षक रामनारायण चौधरी की अगुआई में बिना परमिट के सरिया से कोलकाता चलने वाली आठ बसों को पकड़ा गया. चेकिंग अभियान में शामिल अधिकारियों ने सभी के कागजात की जांच की. पदाधिकारियों ने बताया कि किसी भी बस संचालक के पास से कोलकाता चलने के लिए रोड परमिट नहीं था.

  • दुष्कर्म मामले में फरार वारंटी गिरफ्तार, जेल गया

    नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म के बाद से फरार अभियुक्त को बेंगाबाद पुलिस ने गुरुवार की रात गिरफ्तार कर शुक्रवार को गिरिडीह जेल भेज दिया. मामला बेंगाबाद थाना कांड संख्या 86/19 से संबंधित है.

  • नाबालिग से दुष्कर्म में सश्रम आजीवन कारावास

    शादी का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले को सश्रम आजीवन कारावास की सजा सुनायी गयी है. पोक्सो की विशेष न्यायालय के विशेष न्यायाधीश सह जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम रामबाबू गुप्ता की अदालत ने गुरुवार को यह फैसला सुनाया है.

  • पावर सब स्टेशन में तालाबंदी सड़क पर उतरे ग्रामीण, जाम

    बिजली संकट से त्रस्त सरियावासियों का गुस्सा गुरुवार को फूट पड़ा. शाम करीब 4.30 आक्रोशित लोग सबसे पहले सरिया पावर सब स्टेशन पहुंचे और कर्मियेां को निकालकर तालाबंदी कर दी. इसके बाद लोग बगोदर-सरिया रोड पर उतरे और जाम कर दिया. इस दौरान बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

  • विदेशी भाषा सीखने का सपना अधूरा, 29 लाख की लागत से बना लैंग्वेज लैब पड़ा है बेकार

    आरके महिला कॉलेज में लैंग्वेज लैब बनने के बाद गिरिडीह की छात्राओं में उम्मीद जगी थी कि अब वे भी हिंदी, अंग्रेजी के अलावा अन्य विदेशी भाषाएं भी सीख पायेंगी. कॉलेज प्रशासन ने इसकी कवायद भी शुरू कर दी थी. विनोबा भावे विश्वविद्यालय के कुलपति डाॅ रमेश शरण ने आठ मार्च को इसका उद्घाटन भी किया,

  • सुषमा स्वराज के निधन पर श्रद्धांजलि सभा

    भाजपा नगर कमेटी की ओर से गुरुवार को बोड़ो स्थित चौधरी कॉम्प्लेक्स में पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. इस दौरान विधायक निर्भय कुमार शाहाबादी, मेयर सुनील पासवान, डिप्टी मेयर प्रकाश सेठ, नगर अध्यक्ष सदानंद प्रसाद वर्मा, डाॅ. शैलेंद्र चौधरी समेत अन्य भाजपाइयों ने सुषमा स्वराज की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

  • दो महिलाओं समेत तीन ने फांसी लगाकर दी जान

    जिले के नगर, मुफस्सिल व धनवार थाना इलाके में फांसी के फंदे से झूलकर तीन लोगों ने जान दे दी. धनवार थाना इलाके के गोरहन व नगर थाना इलाके के बरमसिया में विवाहिता ने फांसी लगाकर जान दे दी. वहीं मुफस्सिल थाना इलाके के मटरूखा में युवक ने फांसी लगा ली. नगर थाना इलाके के बरमसिया में मंगलवार की शाम को विक्की रवानी की 26 वर्षीय पत्नी सुमन देवी की मौत हो गयी.

  • लूटकांड में शामिल फरार अभियुक्त गिरफ्तार

    कई लूटकांड में शामिल रहे जमुआ थाना क्षेत्र के परगोडीह निवासी बबलू यादव (पिता स्व. भोला यादव) को तिसरी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. थाना प्रभारी लक्ष्मेश्वर चौधरी की अगुआई में तिसरी पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार की रात बबलू को उसके ससुराल पिपराटांड़ से गिरफ्तार किया.

  • देवरी : हत्या के आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग

    भाकपा माले प्रखंड कमेटी देवरी की बैठक बुधवार को देवरी थाना मोड़ स्थित पार्टी कार्यालय में हुई. बैठक की अध्यक्षता पार्टी की देवरी इकाई के कार्यकारी सचिव मुस्तकीम अंसारी ने की. बैठक में बीते 16 जुलाई को देवरी थाना क्षेत्र के कोशोगोंदोदिघी गांव में विवाहिता के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या के आरोपी प्रकाश राय को गिरफ्तार करने की मांग की गयी.

  • पिता-पुत्र के हत्यारे को आजीवन कारावास

    पिता-पुत्र की हत्या में दोषी पाये गये शाहिद को जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वितीय कुमार दिनेश की अदालत ने बुधवार को सश्रम आजीवन कारावास की सजा सुनायी. अदालत ने धारा 302 भादवि में यह सजा सुनायी हैं. साथ ही 10 हजार रुपये का जुर्माना भी किया है. जुर्माना नहीं देने पर एक साल अतिरिक्त कारावास की सजा शाहिद को भुगतनी पड़ेगी. आजीवन कारावास की सजा पाने वाला शाहिद करीब छह साल से इस मामले में जेल में बंद है.

  • झारखंड: सुषमा स्वराज मैडम हमारे लिए भगवान तुल्य थीं, सऊदी से वापस आए मजदूरों की आपबीती

    हजारीबाग और गिरिडीह जिले के 41 लोग काम की तलाश में सऊदी अरब गए थे. वहां नौकरी का वादा करने वाली कंपनी ने उनके बंधक बना लिया. आठ महीने तक उन्हें बिना वेतन के काम करवाया जाता रहा. वेतन तो नहीं ही मिलता था, इन सभी 41 लोगों को एक साथ एक ही कमरे में रखा जाता था. मजदूर बताते हैं कि इन्हें दो वक्त का खाना भी नहीं दिया जाता था.

  • गिरिडीह की चंपा को गवर्नर ने किया सम्मानित

    रांची/गिरिडीह : हौसला बुलंद हो तो इंसान बड़ी से बड़ी कामयाबी हासिल कर सकता है और इसमें उम्र कोई बाधा नहीं बनती. कुछ ऐसा ही कर दिखाया है गिरिडीह की 13 वर्षीय चंपा ने.

  • गिरिडीह की 13 वर्षीया चंपा को राज्यपाल ने किया सम्मानित

    हौसला बुलंद हो तो इंसान बड़ी से बड़ी कामयाब़ी हासिल कर सकता है और इसमें उम्र कोई बाधा नहीं बनती. कुछ ऐसा ही कर दिखाया है गिरिडीह की 13 वर्षीय चंपा ने. चंपा को मंगलवार को राज्य की राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू ने राजभवन में सम्मानित किया है. उसे गत एक जुलाई को यूनाटेड किंगडम का प्रतिष्ठित डायना अवार्ड मिला है.

  • बिहार जा रही शराब लदी वैन पकड़ायी

    धनवार पुलिस ने मंगलवार सुबह गश्ती के दौरान खोरीमहुआ चौक के समीप पांच पेटी शराब लदी एक सफेद रंग की ओमनी वैन (जेएच 11 क्यू 3744) को जब्त की. साथ ही एक कारोबारी को गिरफ्तार भी किया गया. हालांकि चालक सह ओमनी मालिक डेंगारडीह निवासी राजकुमार साव भागने में सफल रहा.

  • दो घरों से हजारों की चोरी

    डुमरी थाना क्षेत्र के नावाटांड़ में सोमवार की रात चोरों ने बंद पड़े दो घरों में चोरी की. इस दौरान चोरों ने 20 हजार रुपये नकद समेत आभूषणों पर हाथ साफ किया है. पहली घटना में चोरों ने नावाटांड़ निवासी सरस्वती देवी के बंद दो कमरे का ताला तोड़ बीस हजार रुपये नकद समेत दो जोड़ी पायल, चांदी के तीन लॉकेट तथा एक जोड़ा सोने का कर्णफूल और घर में रखे कांसा के बर्तन चुरा लिये.

  • स्कूल से लौट रही बच्ची की वज्रपात से मौत

    देवरी थाना के सिकरूडीह गांव में वज्रपात से आठ वर्षीय छात्रा की मौत हो गयी. घटना मंगलवार की दोपहर ढाई बजे की है. सिकरूडीह गांव निवासी सुखदेव विश्वकर्मा की पुत्री कोमल बेलाटांड़ स्थित सोनोत क्रूस बालिका मध्य विद्यालय में दूसरी कक्षा में पढ़ती थी. मंगलवार की दोपहर स्कूल में छुट्टी के बाद गांव के अन्य बच्चों के साथ घर लौट रही थी.

  • हादसे में किशोरी गंभीर ग्रामीणों ने जाम की सड़क

    घोड़थंभा ओपी अंतर्गत इटोचांच के पास गिट्टी लदे ट्रक की चपेट में आने से एक 14 वर्षीय किशोरी गंभीर रूप से घायल हो गयी. आनन-फानन में स्थानीय ग्रामीणों ने उसे स्थानीय निजी क्लिनिक में भर्ती कराया. यहां से प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर स्थिति को देखते हुए रिम्स (रांची) रेफर कर दिया गया है. ग्रामीणों की सूचना पर ओपी की पुलिस ने चालक सहित ट्रक को अभिरक्षा ले लिया है.

  • 51 मवेशी लदे दो ट्रक जब्त, छह व्यापारी व दो चालक हिरासत में

    वाहन चेकिंग के दौरान रविवार की देर रात धनवार पुलिस ने खोरीमहुआ में मवेशी लदे दो ट्रक जब्त किये. दोनों ट्रक में 33 भैंस व उसके 18 बछड़े लदे थे. ट्रक में तिरपाल बांध दिया गया था. पांच बछड़ों की मौत भी हो गयी थी. पुलिस ने दोनों ट्रक को जब्त कर मवेशियों को मिर्जागंज गौशाला ले गयी,

  • पाइप लदा ट्रक छोड़ भागा अपराधी

    बगोदरडीह जलापूर्ति योजना के लिए बगोदरडीह नहर के पास में रखी लाखों रुपये की पाइप की चोरी का प्रयास अपराधियों ने किया. रविवार की देर रात चोर पाइप को ट्रक में लोड कर चुके थे, लेकिन जमीन में मिट्टी गीली होने के कारण चोर पाइप व ट्रक को छोड़कर भाग निकले.

  • वेतन नहीं मिलने से चौकीदार व दिगवार आक्रोशित

    देवरी थाना अंचल के चौकीदार व दिगवार को दो माह से वेतन नहीं मिल पाया है. वेतन नहीं मिलने से चौकीदार व दिगवार के समक्ष आर्थिक समस्या उत्पन्न हो गयी है. दिगवार इसलाम अंसारी, चौकीदार प्रेमलाल तुरी, लालमोहम्मद अंसारी, गिरजा राय, दिनेश हाजरा, उपेंद्र दुसाध, जागेश्वर दुसाध, झारखंडी तुरी आदि ने बताया कि जून व जुलाई माह का वेतन अब-तक नहीं मिल पाया है.

  • बगोदर : लिंक पर किया क्लिक, खाते से 50 हजार गायब

    बगोदर : मोबाइल के मैसेज बॉक्स पर आये लिंक पर क्लिक करना एक व्यक्ति को महंगा पड़ा. लिंक पर क्लिक करते ही तीन किस्तों में 50 हजार रुपये की राशि उसके बैंक खाते से गायब हो गयी. यह मामला बगोदर के अटका का है.

  • लिंक पर किया क्लिक खाते से 50 हजार गायब

    बगोदर : मोबाइल के मैसेज बॉक्स पर आये लिंक पर क्लिक करना एक व्यक्ति को महंगा पड़ा. लिंक पर क्लिक करते ही तीन किस्तों में 50 हजार रुपये उनके बैंक खाते से निकल गये. मामला बगोदर के अटका का है. भुक्तभोगी अटका निवासी अर्जुन प्रसाद मेहता ने साइबर थाना गिरिडीह में शिकायत की है. अर्जुन ने बताया है कि उसका खाता एसबीआइ अटका में है.

  • अंकित अपहरणकांड में एक और गिरफ्तार

    तिसरी : चर्चित अंकित अपहरणकांड में तिसरी पुलिस ने एक और अपराधी को गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया अपराधी जमुई के चरकापत्थर थाना इलाके के चरैया निवासी करण यादव उर्फ कारू यादव (पिता सेवक यादव) है. उसकी गिरफ्तारी बिहार से सटे इलाके(जमुई) के जंगल से शनिवार को तिसरी पुलिस ने की है.

  • जिला के 211 अधिवक्ता नन प्रैक्टिशनर घोषित

    गिरिडीह : गिरिडीह के 211 अधिवक्ताओं को नन प्रैक्टिशनर घोषित किया गया है, जबकि दो अधिवक्ताओं का सर्टिफिकेट जाली पाया गया है. यह जानकारी झारखंड राज्य विधिज्ञ परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष प्रमेश्वर मंडल ने प्रेस बयान जारी कर दिया.

  • जल कर नहीं मिलने से बंद की जलापूर्ति

    गिरिडीह : जल कर की पूरी राशि नहीं मिलने से जल स्वच्छता समिति की ओर से पेयजलापूर्ति बंद कर दी गयी है. इससे पिछले चार दिनों से जलापूर्ति बंद रहने से महेशलुंडी, करहरबारी व अकदोनी कला की लगभग 15 हजार की आबादी प्रभावित है. मामला सदर प्रखंड के बदडीहा पेयजलापूर्ति योजना से जुड़ा है.

  • अवैध उत्खनन स्थल को किया ध्वस्त

    गावां : गावां वनप्रक्षेत्र स्थित थानसिंहडीह ओपी अंतर्गत असुरहड्डी जंगल में वनभूमि पर अवैध उत्खन स्थल को वन विभाग ने बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया. विभाग को सूचना मिली थी कि उक्त स्थल से कीमती बैरल पत्थर व माइका का उत्खनन किया जा रहा है.

  • बस पड़ाव बना कूड़ेदान, सड़क पर उतरते हैं यात्री

    रामकृष्ण, राजधनवार : यात्री सुविधाओं से वंचित धनवार बस पड़ाव में फैली गंदगी स्वच्छता अभियान का मुंह चिढ़ा रही है. बारिश के मौसम में यह बस पड़ाव तालाब में तब्दील हो जाता है, इस कारण यहां वाहनों का प्रवेश नहीं होता है. वाहनों के ठहराव नहीं होने के कारण इस बस पड़ाव का उपयोग कूड़ेदान के रूप में हो रहा है.

  • ढिबरा को ले माले ने दी आंदोलन की चेतावनी

    तिसरी : धनवार विधायक राजकुमार यादव ने कहा कि तिसरी और गांवा प्रखंड में ढिबरा ही एक रोजगार का मुख्य साधन है. यहां के गरीब मजदूरों के साथ-साथ यहां के छोटे-छोटे ढिबरा व्यवसायियों और दुकानदारों का रोजी रोजगार चलता है. ऐसे में यहां ढिबरा का व्यवसाय बंद हो जाने से लोगों के बीच भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी है.

  • अल्पवर्षा से जमुआ में तीन-चार फीसदी ही धनरोपनी

    सुनील वर्मा, जमुआ : जमुआ प्रखंड में अल्पवर्षा से किसानों में मायूसी है. पानी की कमी से मकई की फसल सूखकर झूक रही है. वहीं धान के बिचड़े भी पीले पड़ने लगे हैं. प्रखंड में सुखाड़ के संकेत स्पष्ट दिख रहे हैं. सावन के 19 दिन बीतने के बाद भी बारिश नहीं होने से किसान परेशान हैं. एक सप्ताह पूर्व हुई हल्की बारिश के बाद लोगों को राहत मिली थी, लेकिन बीते 15 जुलाई से बारिश बंद है. तेज धूप एवं गर्मी ने एक बार फिर लोगों की परेशानी बढ़ा दी है.

  • पंचायत प्रतिनिधियों ने किया बहिष्कार

    गिरिडीह : परिसदन में शनिवार को आयोजित जिला परिषद एवं प्रमुख का उन्मुखीकरण कार्यक्रम रद्द हो गया. ग्रामीण विकास विभाग की ओर से चयनित संस्था हेल्पिंग हैंड फाउंडेशन द्वारा यह कार्यक्रम संचालित होना था. इस दौरान कुव्यवस्था का आरोप लगा पंचायत प्रतिनिधि नाराज हो गये और बैठक का बहिष्कार कर जमकर नारेबाजी की.

  • वार्ड सदस्य के पुत्र की हरियाणा में मौत, मातम

    खोरीमहुआ : जमुआ प्रखंड के गोलोडीह निवासी मो अब्दुल रज्जाक अंसारी के पुत्र मो परवेज अंसारी(20) की मौत बुधवार की देर रात हरियाणा में हो गयी. परवेज की मां टीकामगहा पंचायत की वार्ड सदस्य है. बताया जाता है कि परवेज हरियाणा में चाउमीन-चाट की दुकान चलाता था. बुधवार की रात को दुकान बंद कर मोटरसाइकिल से अपने डेरा जा रहा था.

  • कांवरिया की मौत के मामले में केस

    देवरी : चतरो - चकाई मुख्य मार्ग पर देवरी थाना क्षेत्र के पथराटांड़ के पास शुक्रवार सवारी व ऑटो की टक्कर में एक कांवरिया यात्री की मौत के मामले में ऑटो के चालक के खिलाफ देवरी थाना में मुकदमा दर्ज कर लिया गया. मृतक राजकुमार सिंह उर्फ छोटू सिंह (ग्राम सुरजा) के भाई सकलदेव सिंह के फर्दबयान के आधार पर दर्ज प्राथमिकी में ऑटो के चालक पर तेज गति एवं लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए धक्का मार देने का आरोप है. बीते शुक्रवार की सुबह 9.30 बजे चतरो - चकाई मुख्य मार्ग पर देवरी थाना क्षेत्र के पथराटांड़ के पास सवारी व ऑटो में टक्कर में सात कांवरिया तीर्थयात्री घायल हो गये थे. इलाज के दौरान एक कांवरिया राजकुमार सिंह उर्फ छोटू की मौत हो गयी थी.

  • दो वारंटी गिरफ्तार, गये जेल

    बेंगाबाद : बेंगाबाद थाना में मामला दर्ज होने के बाद पिछले दो साल से फरार चल रहे दो वांरटियों को शनिवार की सुबह पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. एएसआइ विनोद कुमार सिंह ने बताया कि दशमोरिया गांव निवासी एतवारी पंडित ने वर्ष 2017 में मारपीट व छिनतई का आरोप लगाते हुए थाना में मामला दर्ज कराया था.

  • नगदी-जेवर लेकर प्रेमी संग भागी विवाहिता, एसपी से गुहार

    गिरिडीह : ससुराल से 80 हजार रुपया नगद, डेढ़ लाख के जेवर व कपड़ा लेकर एक विवाहिता अपने प्रेमी संग फरार हो गयी है. विवाहिता के ससुर (गपैय निवासी) ने एसपी को आवेदन दिया है, जिसके आलोक में मुफस्सिल थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • दो बाइक की टक्कर में तीन घायल

    तिसरी : तिसरी-भंडारी रोड स्थित गायत्री मंदिर के पास शुक्रवार की देर रात दो बाइक की टक्कर में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. इनमें से दो की स्थिति चिंताजनक है. जिनाडीह के शुकरा मरांडी, रशका मरांडी और उमेश टुडू एक बाइक से तिसरी से जिनाडीह गांव स्थित अपना घर जा रहे थे

  • बेंगाबाद-मधुपुर मुख्य मार्ग पर दोरहिया के पास घटी घटना

    बेंगाबाद : बेंगाबाद-मधुपुर मुख्य मार्ग पर दोरहिया के पास शुक्रवार की रात बाइक सवार असंतुलित होकर सड़क किनारे खड़े मालवाहक से जा टकराया. इस घटना में जहां बाइक के परखच्चे उड़ गये, वहीं युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल युवक को स्थानीय ग्रामीणों व पुलिस के सहयोग से बेंगाबाद सामुदायिक अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • कांवरिया सुरक्षा को ले पुलिस अलर्ट

    गिरिडीह/पीरटांड़ : जिले के विभिन्न मार्गें से गुजरनेवाले कांवरियों की सुरक्षा को लेकर पुलिस अलर्ट है. गिरिडीह-डुमरी पथ पर मुफस्सिल थाना इलाके के बदडीहा, पीरटांड़ थाना के समीप, लटकट्टो पिकेट व डुमरी चौक के पास बैरियर लगाया गया है. इन सभी स्थानों पर पुलिस के जवानों के साथ अधिकारियों की तैनाती की गयी है.

  • एचटी तार से बाइक समेत जला कर्मी

    गिरिडीह : कबरीबाद माइंस में शुक्रवार सुबह हाइटेंशन तार ( 3300 वोल्ट) की चपेट में आने से एक सीसीएल कर्मी बाइक समेत जल गया. घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गयी. मृतक मो. शकील (48) सीसीएल गिरिडीह में मैकेनिकल फीटर के पद पर कार्यरत थे. शकील सुबह छह बजे कबरीबाद कार्यालय से हाजिरी बनाकर बाइक से माइंस ड्यूटी जा रहे थे. इस दौरान वह हाइटेंशन तार की चपेट में आ गये.

  • सड़क हादसे में कांवरिया की मौत, आधा दर्जन जख्मी

    देवरी : चतरो-चकाई मुख्य मार्ग पर देवरी थाना क्षेत्र के पथराटांड़ के पास कांवरियों से भरी सवारी गाड़ी व ऑटो की टक्कर में एक कांवरिया की मौत हो गयी, जबकि आधा दर्जन घायल हो गये. मृतक जमुआ के हीरोडीह थाना क्षेत्र के सुरजा गांव निवासी राजकुमार सिंह उर्फ छोटू सिंह (35) है.

  • बैंक कर्मी पर सात लाख गबन का आरोप, प्राथमिकी

    गिरिडीह : दी गिरिडीह सेंट्रल कॉपरेटिव बैंक गिरिडीह शाखा के एक कर्मी पर गबन का आरोप नगर थाना इलाके की शास्त्रीनगर निवासी रीना देवी (पति रवींद्र कुमार राणा) ने लगाया है. उसने में दर्ज प्राथमिकी में कहा बैंक के कर्मी संजय कुमार ने उसके खाते से राशि का गबन किया है.

  • छेड़खानी में प्राचार्य गिरफ्तार

    सरिया : सरिया के पोखरियाडीह स्थित शिशु विकास विद्यालय के प्राचार्य कुलदीप मंडल पर कक्षा तीन की एक छात्रा ने छेड़खानी का आरोप लगाया है. पुलिस ने आरोपी को सरिया रेलवे स्टेशन से धर-दबोचा. प्राथमिकी के अनुसार गुरुवार को ही स्कूल में छात्रा से छेड़खानी हुई थी.

  • नौकरी-मुआवजा को ले शव को उठाने से रोका

    गिरिडीह : हाइटेंशन तार की चपेट में आने से कबरीबाद माइंस में सीसीएलकर्मी मो शकील की मौत की सूचना मिलते ही परियोजना पदाधिकारी लक्ष्मीकांत महापात्रा, अमला अधिकारी (कार्मिक) भरतजी ठाकुर, खान प्रबंधक जीएस मीणा, वरीय प्रबंधक (कार्मिक) राजीव कुमार, प्रोजेक्ट इंजीनियर एनके सिंह, सेफ्टी ऑफिसर अकरम खान, सुरक्षा पदाधिकारी जोधन महतो, इएंडएम के दिलीप पासवान समेत सीसीएल के कई पदाधिकारी व कर्मी पहुंचे और घटना की जानकारी ली.

  • 10 मवेशी लदे दो पिकअप जब्त, दो गिरफ्तार

    गिरिडीह : नगर थाना पुलिस ने मवेशी लदे दो पिकअप वाहन को जब्त कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है. वाहन पर 10 मवेशी लदे थे. गिरफ्तार लोगों में मुफस्सिल थाना इलाके के जोकटियाबाद मो हलीम व झरियागादी निवासी मो नाजीर शामिल हैं. इसे लेकर अनि धीरेंद्र कुमार के आवेदन पर नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • कांवरियों से भरी कार पेड़ से टकरायी, बच्ची की मौत

    बेंगाबाद/चपुआडीह : बेंगाबाद-मधुपुर मुख्य मार्ग पर चपुआडीह पंचायत के बिशनपुर के पास कांवरियों से भरी ऑल्टो कार दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. इसमें एक बच्ची की मौत हो गयी, जबकि बच्ची के माता-पिता समेत छह लोग घायल हो गये. ये लोग बैद्यनाथ धाम, देवघर में जलार्पण के बाद बगोदर के महुरी स्थित घर लौट रहे थे.घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • बच्चों की शिकायत पर अफसरों को फटकार

    गिरिडीह : राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने गुरुवार को नये परिसदन में कैंप लगाकर बच्चों की शिकायतें सुनीं. बच्चों की बात सुन अध्यक्ष शिक्षा विभाग के अधिकारियों पर बिफर पड़े और कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी.

  • चोरी के मोबाइल समेत चार युवकों को पुलिस ने पकड़ा

    गिरिडीह : बोकारो के विधायक बिरंची नारायण के भाई ओम प्रकाश नारायण की पत्नी के पर्स से चोरी गये मोबाइल के साथ तीन युवकों को नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सभी की गिरफ्तारी गुरुवार की सुबह नगर पुलिस की टीम ने की है.

  • नशे के लिए पैसे नहीं मिले तो लगा ली फांसी

    गिरिडीह : शराब व डेंड्राइट के नशे का आदी हो चुके एक युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी. घटना पचंबा थाना इलाके के चैताडीह की है. मृतक इसी गांव का 28 वर्षीय अन्नू उर्फ मजीद अंसारी है. सूचना पर पहुंचे पचंबा थाना प्रभारी शर्मानंद सिंह ने शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

  • तीन माह से बिजली संकट से जूझ रहे कर्णपुरावासी

    बेंगाबाद : कर्णपुरा गांव में पिछले तीन माह से बिजली संकट बरकरार है. विभाग की लापरवाही से उपभोक्ताओं को प्रत्येक दिन परेशानी झेलनी पड़ रही है. परेशान ग्रामीणों ने विभाग से पहल कर खराब बिजली व्यवस्था को सुदृढ़ करने की मांग की है.

  • डकैती की योजना बनाते पकड़े गये चार अपराधियों को सात साल कैद

    गिरिडीह : छह वर्ष पूर्व डकैती की योजना बनाते पकड़े गये चार अपराधियों को जिला एवं सत्र न्यायाधीश (चतुर्थ) ध्रुव नारायण मिश्रा की अदालत ने सात साल कारावास की सजा सुनायी है.

  • पार्किंग नहीं, सड़क पर बाइक रखना मजबूरी

    बगोदर : बगोदर बाजार के जीटी रोड के किनारे लंबे समय से पार्किंग की समस्या से लोग जूझ रहे हैं. पार्किंग नहीं होने के कारण ग्रामीण सड़कों के किनारे अव्यवस्थित तरीके से बाइक रखने को विवश हैं.

  • माइका उद्योग को पुनर्जीवित करने की सरकार से अपील

    गिरिडीह : कोडरमा से भाजपा सांसद अन्नपूर्णा देवी ने गुरुवार को लोकसभा में कोडरमा और गिरिडीह में अंतिम सांसे गिन रहे माइका उद्योग का मामला उठाया. लोक महत्व के अविलम्नीय मुद्दे के तहत उठाये गये इस मुद्दे पर उन्होंने कहा कि कोडरमा और गिरिडीह की विश्व स्तर पर माइका को लेकर पहचान थी.

  • करंट से झुलसे पारा शिक्षक की इलाज के दौरान हुई मौत

    हजारीबाग रोड : करंट की चपेट में आने से झुलसे पारा शिक्षक रोहित रजक (37) की मौत इलाज के क्रम में हो गयी. घटना सर