• दीमकों की भेंट चढ़ रही हैं लाइब्रेरी की 14500 पुस्तकें

    वर्तमान समय में जब सोशल मीडिया व मोबाइल से लोग चिपके हुए है़ं, वैसी स्थिति में गढ़वा अनुमंडलीय पुस्तकालय बदहाली के दिन गिनते हुए पाठकों का इंतजार कर रहा है. गढ़वा अनुमंडलीय पुस्तकालय करीब 50 साल पुराना है़ यहां 14500 से ज्यादा पुस्तकें है.

  • एमडीएम के खर्च का भुगतान चेक से करें

    रमना व विशुनपुरा के प्रधानाध्यापकों की मासिक गुरुगोष्ठी गुरुवार को उच्च विद्यालय रमना के सभागार में हुई. बैठक में एमडीएम, सोशल ऑडिट, आठवीं बोर्ड परीक्षा फार्म, अनट्रेंड शिक्षक, बायोमेट्रिक्स हाजरी, असैनिक कार्य, छात्रवृति परीक्षा फार्म एवं पीटीए आदि की समीक्षा की गयी.

  • पांच लोगों की मौत की जांच के लिए आवेदन

    गुरुवार को भाजपा के जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश केसरी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने एसपी से मिलकर एक दिसंबर को रमना में हुई सड़क दुर्घटना की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है़ उक्त सड़क हादसे में भवनाथपुर के विधायक भानु के भांजा प्रशांत समेत पांच लोगों की मौत हो गयी थी. एसपी को सौंपे गये ज्ञापन में कहा गया है कि जिस ट्रक से वह हादसा हुआ उस ट्रक का मालिक अंबिकापुर छत्तीसगढ़ का रहनेवाला है.

  • पांच माह से वेतन नहीं, ठेला पर लिट्टी बेच परिवार चला रहे हैं पारा टीचर

    गढ़वा के सहिजना मोड़ पर प्रतिदिन लिट्टी चोखा बेचकर पारा टीचर प्रमोद कुमार अपने बच्चों एवं परिवार का पालन पोषण कर रहे हैं. प्रमोद कुमारचिनिया प्रखंड के हेताड़ कला स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में सहयोगी शिक्षक के पद पर कार्यरत हैं. उन्होंने बताया कि इससे पहले भी पारा शिक्षकों द्वारा

  • 100 किलो पहुंचा प्याज का भाव

    प्याज की खेती के लिये प्रसिद्ध गढ़वा के आसपास के क्षेत्र को प्याज के लिये रोना पड़ रहा है. गढ़वा शहर के इर्द-गिर्द जाटा, जुटी, ढोटी, तेनार, विकताम, बसरिया, मेराल का नेनुआ मोड़ आदि गांव सब्जियों के लिए मशहूर हैं. यहां से उत्पादित सब्जी न सिर्फ जिला मुख्यालय गढ़वा की सब्जी मंडी में पहुंचकर लोगों

  • जिले के 13 लाख की आबादी को चाहिए 5.20 करोड़ लीटर पानी

    पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के मानक के अनुसार प्रत्येक व्यक्ति को दैनिक आवश्यकताओं के लिए औसतन 40 लीटर पानी की आवश्यकता है. इस हिसाब से गढ़वा जिले के 13 लाख ( साल 2011 के सेंसेक्स के अनुसार )की आबादी को प्रतिदिन 5.20 करोड़ लीटर पानी की आवश्यकता है.

  • कार व ट्रैक्टर की टक्कर में पांच घायल

    रंका-गढ़वा एनएच 343 पर खरडीहा के पास कार व ट्रैक्टर की टक्कर में कार सवार पांच लोग घायल हो गये़ घायलों में झामुमो के प्रखंड अध्यक्ष सह बीटीटी आशीष गुप्ता, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रंका के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ गोरखनाथ पांडेय, स्वास्थ्यकर्मी लेखापाल दिनेश गुप्ता, अनिल राम व मनोज कुमार चंद्रवंशी शामिल हैं.

  • गढ़वा : पूर्व एसपी मो अर्शी सहित तीन के खिलाफ जारी होगा समन

    गढ़वा के अधिवक्ता के साथ मारपीट व हाजत में रखने का मामला गढ़वा : गढ़वा व्यवहार न्यायालय के सीजेएम अमित कुमार वैश्य की अदालत ने गढ़वा के पूर्व एसपी मो अर्शी सहित तीन लोगों के खिलाफ संज्ञान लेते हुए उनको सम्मन जारी करने का आदेश दिया है. यह आदेश अधिवक्ता आशीष कुमार दुबे के साथ मारपीट को लेकर दिया गया है.

  • 31 जनवरी तक सभी आवासों को पूरा करें

    अपर सचिव ग्रामीण विकास विभाग झारखंड सरकार यतींद्र प्रसाद, उप विकास आयुक्त गढ़वा नमन प्रियेश लकड़ा ने मंगलवार को प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण व बाबासाहेब भीमराव अांबेडकर आवास योजना के लंबित मामलों की समीक्षा की़ बैठक में मुख्य रूप से प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के लंबित आवासों को 31

  • अवैध शराब ठिकाने पर छापामारी, एक गिरफ्तार

    उत्पाद अधीक्षक सुजीत कुमार को मिली गुप्त सूचना के बाद उत्पाद अवर निरीक्षक कुलदीप कुमार ने गढ़वा प्रखंड के महुलिया गांव के शंकर टोला में छापामारी की़ छापामारी के दौरान अवैध शराब चुलायी भट्ठी को ध्वस्त किया गया. अवर निरीक्षक कुलदीप कुमार ने बताया कि महुलिया गांव के शंकर टोला में धनराज कुमार मेहता द्वारा अवैध शराब की चुलायी की जा रही थी.

  • चोरी होने से बच गया विद्यालय का सामान

    डंडई प्रखंड के लवाही कला स्थित उत्क्रमित प्लस टू उवि में सोमवार को रात्रि करीब नौ बजे चोरों द्वारा लाखों की संपत्ति चोरी होने से बच गया. बीती रात में उक्त विद्यालय की चहारदीवारी के सहारे भवन के पीछे से छत पर चढ़ कर चोरों ने पहले छत की ऊपर के दरवाजा को तोड़ा. इसके बाद सीढ़ी के रास्ते दोतल्ला पर स्थित प्रयोगशाला व पुस्तकालय के दरवाजा का ताला तोड़ डाला.

  • पांच लोगों की मौत पर शोकसभा

    श्रीबंशीधर-गढ़वा मार्ग एनएच 75 पर रविवार की सुबह स्कॉर्पियो व ट्रक के आमने-सामने की टक्कर में भवनाथपुर विधायक भानु प्रताप शाही के भांजे सह नगवा प्रमुख प्रशांत सिंह सहित पांच लोगों की मौत पर केतार प्रखंड में शोक का माहौल है.

  • मेन्यू के अनुसार ही बच्चों को मिले भोजन

    प्लस टू उच्च विद्यालय के सभागार में मंगलवार को प्रखंड के मध्य, उत्क्रमित मध्य, प्राथमिक, उत्क्रमित प्राथमिक व नव प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापकों की बैठक प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी कमल किशोर राणा की अध्यक्षता में संपन्न हुई.

  • पूर्व एसपी मो अर्शी सहित तीन पर जारी होगा समन

    गढ़वा व्यवहार न्यायालय के सीजेएम अमित कुमार वैश्य की अदालत ने गढ़वा के पूर्व एसपी मो अर्शी सहित तीन लोगों के खिलाफ संज्ञान लेते हुए उनको सम्मन जारी करने का आदेश दिया है. यह आदेश अधिवक्ता आशीष कुमार दुबे के साथ मारपीट को लेकर दिया गया है.

  • सामूहिक दुष्कर्म व हत्या के विरोध में कैंडल मार्च

    आंध्र प्रदेश में महिला चिकित्सक के साथ सामूहिक दुष्कर्म व हत्या के बाद पूरे देश में उबाल है़ देश भर से लोग हत्यारे को फांसी देने की मांग कर रहे हैं और जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे हैं. रविवार की शाम गढ़वा में भी छात्रों द्वारा बनायी गयी स्वयं सेवी संगठन हेल्प आदर्श ने शहर में शांतिपूर्वक कैंडल मार्च निकाला.

  • फर्जी किसानों का नाम हटाने के लिए होगा जमीन का सत्यापन

    गढ़वा जिले के धान उत्पादक किसानों का भौतिक सत्यापन किया जायेगा़ इस भौतिक सत्यापन के माध्यम से फर्जी धान उत्पादन किसानों को निबंधित सूची से हटाया जायेगा़ इसको लेकर खाद्य, सार्वजनिक वितरण व उपभोक्ता मामले के विशेष सचिव ने पत्रांक 1316 के माध्यम से जिला आपूर्ति पदाधिकारी को ऑन लाइ

  • विवाहिता ने लगायी जान बचाने की गुहार

    गढ़वा जिलांतर्गत मंझिआंव थाने के पुरहे निवासी वसीर अंसारी की पत्नी नजराना खातून ने एसपी को आवेदन देकर अपने मायके वालों से जान माल की सुरक्षा की गुहार लगायी है. उसने इससे संबंधित आवेदन की प्रतिलिपि प्रदेश के डीजीपी, मुख्य सचिव और गढ़वा डीसी को भी आवश्यक कार्रवाई के लिए भेजी है

  • आचार संहिता के कारण नहीं मनेगा विश्व विकलांगता दिवस

    विधानसभा चुनाव आचार संहिता की वजह से इस बार विश्व विकलांगता दिवस गढ़वा जिले में नहीं मनाया जायेगा़ प्रत्येक साल तीन दिसंबर को सरकारी खर्च पर विश्व विकलांगता दिवस मनाया जाता है.

  • गढ़वा : सड़क हादसे में विधायक भानु के भांजे समेत पांच की मौत

    गढ़वा : सड़क दुर्घटना में भवनाथपुर से भाजपा प्रत्याशी व निवर्तमान विधायक भानुप्रताप शाही के भांजा प्रशांत सिंह समेत पांच लोगों की मौत हो गयी.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव : गढ़वा में चिनिया के इस बूथ पर 80 फीसदी से ज्यादा मतदान

    गढ़वा : झारखंड विधानसभा का पहला चरण संपन्न हो गया. मतदानकर्मी सुदूर इलाकों से जिला मुख्यालय पहुंचने लगे हैं. इसके साथ ही बूथवार मतदान का प्रतिशत भी सामने आने लगा है. गढ़वा विधानसभा क्षेत्र के चिनिया प्रखंड के एक बूथ पर रिकॉर्ड 80.13 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. गढ़वा विधानसभा क्षेत्र में महिलाओं ने मतदान करने में पुरुषों को पीछे छोड़ दिया. 33 बूथ पर 64 फीसदी पुरुषों ने अपने मत डाले, जबकि 72 फीसदी महिलाओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

  • भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र : शांतिपूर्ण मतदान, कुछ बूथों से किया गया सीधा प्रसारण

    भवनाथपुर : भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में शनिवार को पूरी तरह शांतिपूर्ण वातावरण में उत्साह के साथ 65.5 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया. बुजुर्ग, महिला, युवा सभी वर्ग के मतदाताओं ने अपने मतों का प्रयोग किया.

  • गढ़वा विधानसभा क्षेत्र : गांव के मतदाताओं में दिखा ज्यादा उत्साह

    गढ़वा : गढ़वा विधानसभा क्षेत्र में मतदान पूरी तरह शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न हो गया. गढ़वा विधानसभा क्षेत्र में मतदान को लेकर मतदाताओं में काफी उत्साह देखा गया. अधिकांश मतदान केंद्रों पर मतदाता मतदान शुरू होने के निर्धारित सात बजे से पहले ही पहुंच कर पंक्ति में लग गये थे.

  • गढ़वा में भीषण सड़क हादसा, विधायक भानु प्रताप शाही के भांजे सहित चार की मौत, डेढ़ घंटे तक शव कार में ही फंसा रहा

    रांची : झारखंड के गढ़वा जिले में रविवार तड़के भीषण सड़क दुर्घटना हुई. हादसे में चार लोगों के मौत की खबर है. दुर्घटना में भवनाथपुर के विधायक भानु प्रताप शाही के भांजे प्रशांत सिंह की भी मौत हो गयी.

  • शहर से गांवों तक था उत्साह

    गढ़वा जिले में विधानसभा का चुनाव पूरी तरह से शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त वातावरण में संपन्न हो गया. अपराह्न तीन बजे तक आयी रिपोर्ट के मुताबिक गढ़वा विधानसभा क्षेत्र में 66 प्रतिशत तथा भवनाथपुर विधानसभा में 65.5 प्रतिशत मतदान संपन्न हुआ था. अंतिम रिपोर्ट में इसमें कुछ वृद्धि संभव है. इसके साथ ही सभी प्रत्याशियों के भाग्य इवीएम में कैद हो गये हैं.

  • मॉडल व महिला बूथ पर सुबह से ही आने लगे थे मतदाता

    विधानसभा चुनाव को लेकर जिला मुख्यालय में गोविंद प्लस टू उवि में बूथ नंबर 128 को महिलाओं के लिए बूथ बनाया गया था. वहीं बालिका उच्च विद्यालय को मॉडल बूथ बनाया गया था. दोनों बूथों पर सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया था. इस दौरान सुबह से ही इन बूथों पर मतदाता आने शुरू हो गये थे.

  • एसडीओ ने वृद्ध महिला को सहारा देकर वोट दिलाया

    निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ कमलेश्वर नारायण ने मतदान के दौरान विभिन्न बूथों का निरीक्षण कर मतदान का जायजा लिया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने मतदानकर्मियों को मतदान का रफ्तार बढ़ाने व बीएलओ को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. एसडीओ ने बूथ संख्या 242 पर बीएलओ मतदान केंद्र के पास खड़ा रहने पर उन्होंने तत्काल उसे मुख्य गेट पर रहने का निर्देश दिया.

  • सुबह से ही थी मतदान केंद्रों पर चहल-पहल

    विधानसभा चुनाव को लेकर शहर के विभिन्न बूथों पर काफी चहल-पहल सुबह से ही देखी गयी़ शहर के सहिजना प्रावि स्थित मतदान केंद्र संख्या 121 एवं 122 पर सुबह 7.12 बजे आनंद मिश्रा ने सबसे पहले मतदान किया. इसी बूथ पर युवा मतदाता मानसी कुमारी ने पहली बार मतदान किया.

  • भवनाथपुर विस क्षेत्र : मतदानकर्मियों की लापरवाही से कई जगह विलंब से शुरू हुआ मतदान

    प्रतिनिधि, भवनाथपुर प्रखंड में शनिवार को विधानसभा का चुनाव में पहले चरण का चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया.

  • आज इवीएम में बंद होगी 16 प्रत्याशियों की किस्मत

    गढ़वा विधानसभा क्षेत्र के लिए होनेवाले मतदान की तिथि के एक दिन पूर्व तक सभी प्रत्याशियों ने मतदाताओं के घर-घर जाकर अपना उन्हें अपने पक्ष में करने का प्रयास किया. लेकिन अंतिम समय तक अधिकांश मतदाताओं की चुप्पी ने प्रत्याशियों को तनाव बढ़ाने का काम किया है. इस सीट पर भाजपा प्रत्याशी सत्येंद्रनाथ तिवारी अपनी हैट्रिक लगाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी.

  • 28 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज

    झारखंड राज्य के 81 भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में सर्वाधिक 28 प्रत्याशी चुनाव मैदान में खड़े हैं, जिनके भाग्य का फैसला होने जा रहा है. इसमें भाजपा से भानु प्रताप शाही, निर्दलीय रूप में अनंत प्रताप देव, बसपा से सोगरा बीबी, झाविमो से विजय कुमार केसरी, कांग्रेस से केपी यादव, जदयू से शकुंतला देवी,

  • 502 मतदान केंद्रों पर 377992 मतदाता आज डालेंगे वोट

    भवनाथपुर विधान सभा क्षेत्र के 502 मतदान केंद्रों पर 377992 मतदाता आज अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. विदित हो कि 377992 मतदाताओं में 201985 पुरुष व 176007 महिला मतदाता हैं. खरौंधी प्रखंड में कुल 37252 मतदाता हैं. इसमें 20137 पुरुष व 17115 महिला मतदाता हैं.

  • आज सुबह सात बजे से अपराह्न तीन बजे तक डाले जायेंगे वोट

    विधानसभा चुनाव प्रक्रिया के दौरान शनिवार को जिले के गढ़वा व भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में सुबह सात बजे से अपराह्न तीन बजे तक वोट डाले जायेंगे.

  • कांग्रेस समर्थकों का फूटा आक्रोश, बोले : बिश्रामपुर में वोटर को धमका रहे मंत्री, लोकतंत्र की हो रही हत्या

    पलामू और गढ़वा जिले में फैले बिश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने यह आक्रोश व्यक्त किया. पलामू जिला के पड़वा मोड़ पर स्थित कांग्रेस कार्यालय में विनय पांडेय, सतीश पांडेय, सरयू पांडेयमुन्ना पांडेय और दिलीप पांडेय हमें मिले. इन्होंने कहा कि ये लोग किसी पार्टी के लिए काम नहीं करते. वर्ष 2014 में मोदी लहर में भाजपा को वोट किया था. मोदी की सरकार से उन्हें कोई शिकायत नहीं है. इसलिए 2019 के लोकसभा चुनाव में भी भाजपा के पक्ष में मतदान किया. लेकिन, इस बार ऐसा नहीं होगा.

  • आज थमेगा प्रचार का शोर

    प्रथम चरण में होनेवाले जिले के गढ़वा व भवनाथपुर विधानसभा के चुनाव का शोर गुरुवार की शाम में थम जायेगा. यद्यपि प्रत्याशी बिना ध्वनि विस्तारक यंत्र के माध्यम से 29 नवंबर को डोर-टू-डोर जनसंपर्क कर सकते है़ं प्रथम चरण के मतदान की तिथि 30 नवंबर को निर्धारित है. 17 नवंबर से शुरू किया गया चुनाव का प्रचार दोनों विधानसभाओं में 12 दिनों तक चलाया गया.

  • भाजपा से ही विकास : अानंद

    पलामू मेयर के पति सह समाजसेवी आनंद शंकर ने व्यवसायियों के साथ बैठक की. बैठक में भाजपा विधायक भानु प्रताप शाही के पक्ष में वोट करने की अपील की.

  • बेहतर लोकतंत्र के लिए संविधान जरूरी : निदेशक

    सहर के सहिजना में संचालित सीपी मेमोरियल स्कूल में संविधान दिवस मनाया गया. इस मौके पर बच्चों के बीच संविधान से संबंधित क्विज का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन विद्यालय के निदेशक अमरेंद्र पाठक, प्रचार्य संतोष द्विवेदी ने दीप प्रज्वलित कर किया. विद्यालय के निदेशक श्री पाठक ने कहा कि भारत का संविधान पूरे विश्व में सबसे उत्तम है.

  • चुनाव से पहले क्या कहते हैं गढ़वा के भाजपा-झामुमो प्रत्याशी, पढ़ें विशेष बातचीत

    झारखंड विधानसभा के पहले चरण में पलामू प्रमंडल की 10 सीटों समेत झारखंड की 13 विधानसभा सीटों पर 30 नवंबर को मतदान होना है. इनमें से 12 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवार खड़े किये हैं. गढ़वा विधानसभा क्षेत्र में भाजपा और झामुमो प्रत्याशी के बीच मुख्य मुकाबला है. विधानसभा चुनाव से पहले prabhatkhabar.com (प्रभातखबर.कॉम) ने भाजपा प्रत्याशी और वर्तमान विधायक सत्येंद्र तिवारी एवं झामुमो प्रत्याशी मिथिलेश ठाकुर से विस्तृत बातचीत की. पढ़ें उनसे बातचीत का प्रमुख अंश:-

  • गढ़वा : भाजपा और झामुमो आमने-सामने, चिनियां में पिता-पुत्र को गोली मारी, रिम्स रेफर

    गढ़वा : गढ़वा जिले के चिनियां थाना क्षेत्र के डोल गांव में दो पक्षों में विवाद के बाद पिता मनोज साव व उनके पुत्र पंकज साव को गोली मार दी गयी. घटना सोमवार रात की है. गंभीर रूप से घायल पंकज साव को रांची (रिम्स) रेफर किया गया है. उसके पेट में गोली लगी है. वहीं, पिता मनोज साव की बांह को छूती हुई गोली निकल गयी. इस मामले में डोल गांव के ही भगवान यादव, बीतन यादव सहित कुल सात लोगों को आरोपी बनाया गया है. पुलिस इसे आपसी रंजिश का मामला बता रही है.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : भवनाथपुर आज भी आजाद नहीं है : चिराग पासवान

    श्रीबंशीधर नगर/हुसैनाबाद : 30 नवंबर को भवनाथपुर की तकदीर लिखी जायेगी, इसलिए जनता सोच विचार कर वोट दे. वह वैसे प्रतिनिधि को चुनाव जिताकर कर भेजें, जो आपकी समस्याओं को विधानसभा मे जोरदार तरीके से उठा सके.

  • डीसी ने पढ़ा संविधान का प्रस्तावना

    संविधान दिवस के अवसर पर समाहरणालय के सभाकक्ष में उपायुक्त हर्ष मंगला की अध्यक्षता में कार्यक्रम आहूत कर भारत के संविधान की प्रस्तावना पढ़कर संविधान दिवस मनाया गया. इस कार्यक्रम में समाहरणालय परिसर के विभिन्न कार्यालयों के कार्यालय प्रधान एवं कर्मी उपस्थित थे.

  • सरकार बनी, तो पलामू बनेगी राज्य की उप राजधानी : हेमंत

    झारखंड में महागठबंधन की सरकर बनती है, तो दुमका के अलावा पलामू बनेगी राज्य की नयी उप राजधानी. दो साल में गढ़वा बाइपास का होगा निर्माण और रोजगार का सृजन कर बेरोजगारों को रोजगार देंगे. उक्त बातें पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने स्थानीय गोविंद उवि के मैदान में आयोजित चुनावी सभा में कही.

  • मतदान केंद्र पर गंदगी का अंबार

    81 भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के कांडी प्रखंड मे पड़ने वाले मझिगांवा पूर्व के मतदान केंद्र संख्या 175 का मतदान की तिथि नजदीक आने के बाद भी अभी तक साफ-सफाई सहित गेट में ताला लटक रहा है. जिससे केंद्र मे अभी तक काफी गंदगी भरा है. जबकि इस केंद्र पर 800 मतदाता है.

  • कांग्रेस प्रत्याशी ने जनसंपर्क किया

    कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कोर कमेटी की बैठक प्रखंड कार्यालय के परिसर में जिलाध्यक्ष अरविंद कुमार तूफानी की अध्यक्षता में हुई. बैठक में भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी केपी यादव को जिताने की अपील करते हुए रणनीति बनायी गयी.

  • चिनियां में पिता-पुत्र को गोली मारी, रिम्स रेफर

    गढ़वा जिले के चिनियां थाना क्षेत्र के डोल गांव में दो पक्षों में विवाद के बाद पिता मनोज साव व उनके पुत्र पंकज साव को गोली मार दी गयी. घटना सोमवार रात की है. गंभीर रूप से घायल पंकज साव को रांची (रिम्स) रेफर किया गया है. उसके पेट में गोली लगी है. वहीं, पिता मनोज साव की बांह को छूती हुई गोली निकल गयी.

  • दुर्घटना में एक युवक घायल

    टाउनशिप स्थित बीएसएनएल टॉवर के समीप सोमवार को एक तेज रफ्तार कार चालक ने बाइक सवार को धक्का मारते हुए सड़क किनारे खड़ी हाइवा ट्रक से जा टकरा गयी. कार के धक्का लगने के कारण झुमरी निवासी बाइक सवार गुड्डू ठाकुर गंभीर रूप से घायल हो गया. जबकि हाइवा ट्रक से टकराकर अगला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया.

  • दुर्घटना में एक युवक घायल

    टाउनशिप स्थित बीएसएनएल टॉवर के समीप सोमवार को एक तेज रफ्तार कार चालक ने बाइक सवार को धक्का मारते हुए सड़क किनारे खड़ी हाइवा ट्रक से जा टकरा गयी. कार के धक्का लगने के कारण झुमरी निवासी बाइक सवार गुड्डू ठाकुर गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • कृत्यानंद रक्तवीर पुरस्कार से सम्मानित

    बिहार के जमुहार सासाराम में आयोजित दो दिवसीय इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सह रक्तदाता महाकुंभ में रक्तदान के क्षेत्र में अमूल्य योगदान देनेवाले रेडक्रॉस सोसाइटी के ब्लड डोनेशन चेयरमैन कृत्यानंद श्रीवास्तव को रक्तवीर सम्मान से सम्मानित किया गया. उक्त आयोजन पथ प्रदर्शक व बिहार राज्य ब्लड ट्रांसफ्यूज़न कौंसिल के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया गया.

  • पहले ताना देते थे लोग, अब अयोध्या में बनेगा राम मंदिर

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 नवंबर को झारखंड में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. पहली सभा मेदिनीनगर के चियांकी हवाई अड्डा मैदान में और दूसरी सभा गुमला के पुगु हवाई अड्डा मैदान में होगी. विधानसभा चुनाव को लेकर झारखंड में यह प्रधानमंत्री की पहली सभा है.

  • 200 एकड़ से ज्यादा खेतों में पटवन करनेवाला लिफ्ट एरिगेशन बंद

    प्रखंड के बलिगढ़ पंचायत के समरलोटवा टोला स्थित, ढढरा नदी के तट पर बना लिफ्ट एरिगेशन काफी दिनों से बंद है. 1980 ई. में बना यह लिफ्ट एरिगेशन यहां के सैकड़ों किसानों के लिए वरदान था. इससे यहां के 200 एकड़ से ज्यादा भूमि सिंचित होती थी. उक्त लिफ्ट एरिगेशन में कार्य कर रहे गांव के ही सेवानिवृत्त सहायक पत्राचार लिपिक सुदर्शन सिंह ने बताया कि

  • बिना भेदभाव के जनसेवा करते हैं : अनंत प्रताप

    निर्दलीय प्रत्याशी सह पूर्व विधायक अनंत प्रताप देव और उनके पुत्र ने रविवार को प्रखंड के दर्जनों गांव में जनसंपर्क अभियान चलाया. इस दौरान अनंत प्रताप देव ने कहा कि यह चुनाव भ्रष्टाचार के खिलाफ और नौजवानों के मान-सम्मान व प्रतिष्ठा का चुनाव है.

  • लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान जरूरी

    रविवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गढ़वा द्वारा विधानसभा चुनाव 2019 में शत-प्रतिशत मतदान के लिए मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया. इसके तहत परिषद् के लोगों ने शहर भ्रमण कर लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया. प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मंजुल शुक्ल ने क

  • गढ़वा में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, भाजपा सरकार ने पांच साल में पूरे देश में 11 करोड़ शौचालय का कराया निर्माण

    केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने रविवार को गढ़वा के रंका में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की सरकार ने पांच साल के दौरान पूरे देश में करीब 11 करोड़ शौचालयों का निर्माण कराया. इससे अब गरीब महिलाओं को घर से बाहर नहीं जाना पड़ता है. इसके साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा की मोदी सरकार ने गरीब महिलाओं को उज्ज्वला योजना के तहत उनके जीवन में पहली बार गैस का चूल्हा उपलब्ध कराया, ताकि उनके घर से धुआं छंटे और उन्हें धुएं से मुक्ति मिले.

  • पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा : झाविमो की सरकार बनी, तो मजदूरों को मिलेगा 100 दिन का रोजगार

    झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) के केंद्रीय अध्यक्ष और सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने रविवार को गढ़वा विधानसभा क्षेत्र के रंका में आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार में गरीबों की समस्या दूर नहीं हुई. सरकार कहती है कि मजदूरों को 100 दिन का रोजगार देंगे, लेकिन यहां काम भी नहीं मिल रहा है. मजदूरों को 300 रुपये मजदूरी मिले. उन्होंने भरोसा देते हुए कहा कि झारखंड में झाविमो की सरकार बनी, तो मजदूरों को 300 रुपये मजदूरी देना उनकी पहली प्राथमिकता होगी.

  • गढ़वा में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा, केंद्र और राज्य में स्थायी सरकार बनने के बाद दिख रहा विकास

    झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रविवार को गढ़वा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी सत्येंद्र नाथ तिवारी के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब से केंद्र और राज्य में भाजपा की स्थायी और मजबूत सरकार बनी है, तब से हमने विकास क्या होता है, दिखा दिया. उन्होंने कहा कि पिछले 67 साल से देश और राज्य की जनता को छला जा रहा था.

  • रमना की रैली में बोले रक्षा मंत्री- दुनिया भारत को सुपर पावर मानने लगी है, 10 साल में टॉप 3 देशों में होगा शामिल

    केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गढ़वा में रविवार को एक रैली को संबोधित करते हुए भाजपा विरोधियों पर जोरदार हमला किया. रमना के सिलिदाग मध्य विद्यालय मैदान में भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी भानु प्रताप शाही के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस स्थान पर किसी सार्वजनिक सभा को मैं पहली बार संबोधित कर रहा हूं.

  • Jharkhand Polls 2019 : गढ़वा में चुनाव से पहले तापमान चरम पर, 24 नवंबर को नेताओं की 'बाढ़'

    झारखंड विधानसभा के चुनाव से एक सप्ताह पहले ही गढ़वा का राजनीतिक तापमान चरम पर है. पहले चरण में गढ़वा जिले की दो सीटों पर 30 नवंबर को वोटिंग है और इसके लिए रविवार (24 नवंबर) को राज्य के तीन-तीन मुख्यमंत्री यहां आ रहे हैं. मुख्यमंत्री रघुवर दास के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी और हेमंत सोरेन भी गढ़वा जिला में अपने-अपने प्रत्याशियों के लिए जनसमर्थन जुटायेंगे.

  • आगरा के लिए रवाना

    अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 65वें राष्ट्रीय अधिवेशन के निमित्त गढ़वा जिला से दो सदस्य 21 नवंबर गुरुवार को आगरा के लिए रवाना हुए. रवाना होने में जिला संयोजक निशांत चतुर्वेदी एवं प्रदेश कार्यसमिति सदस्य शशांक चौबे का नाम शामिल है. जिला निशांत चतुर्वेदी ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय अधिवेशन में युवाओं की भूमिका तय होगी.

  • मोदी के हाथों को मजबूत करने के लिए भाजपा को जितायें : सुदेश

    भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुदेश वर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों को मजबूत करने के लिये झारखंड में भी एक बार फिर से भाजपा की सरकार बनायें. गुरुवार को गढ़वा पहुंचे सुदेश वर्मा ने यहां चुनाव कार्यालय महाराजा पैलेस में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे.

  • मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया

    स्वीप कार्यक्रम के तहत सखी मंडल के सदस्यों द्वारा प्रखंड के कधवन, नरही व विलासपुर में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया़ अभियान के क्रम में प्रखंड कार्यक्रम प्रबंधक ब्रजेश कुमार ने कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व में सभी लोगो की भागीदारी होना चाहिए.

  • स्वीप कार्यक्रम के तहत प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता हुई

    विधानसभा चुनाव 2019 के निमित्त स्वीप कार्यक्रम के तहत गढ़वा के मतदाताओं को जागरूक करने के लिए गुरुवार को स्वीप कोषांग द्वारा मतदाता जागरूकता संबंधी प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया़ बच्चों को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने 30 नवंबर को अपने परिवारवालों एवं पड़ोसियों को मतदान के लिए प्रेरित करने का आग्रह किया.

  • पीपराटांड़ जंगल से मिला शव

    रंका थाना क्षेत्र के बरवाहा से 227 भेड़ समेत अगवा किये गये दो सगे भाई अनिल पाल (50 वर्ष) व विजय पाल (45 वर्ष) की गला रेतकर हत्या कर दी गयी. दोनों भाइयों का शव ढेंगुरा के पीपराटांड़ जंगल से बरामद की गयी है. दोनों भाइयों का शव 50 मीटर की दूरी पर अलग-अलग पाया गया है.

  • हत्या के विरोध में चार घंटे जाम रहा एनएच-343

    रंका थाना के बरवाहा से 227 भेड़ों के साथ रविवार को अगवा किये गये दोनों सगे भाइयों की हत्या कर दी गयी. बुधवार को पीपरटांड़ जंगल से दोनों भाइयों का शव बरामद किया गया. मृतकों में अनिल पाल (50 वर्ष) व विजय पाल (45 वर्ष) बताया गया. दोनों गढ़वा थाना के सोह गांव के रहनेवाले थे.

  • सड़क विहीन है मिरचइयां गांव का बिचला टोला

    धुरकी प्रखंड के मिरचइआ गांव के बिचला टोला तक आजतक सड़क नहीं बन पाने से वहां के लोगों को आये दिन इससे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. करीब दो किमी तक फैले इस टोले में दलित परिवार के लगभग 100 घरों को मिलाकर करीब 1000 की आबादी है. इस टोले तक विकास के नाम पर बिजली का तार तो पहुंच गया है,

  • भंडरिया का पर्याप्त विकास नहीं हुआ : अर्जुन मुंडा

    प्रखंड मुख्यालय स्थित प्लस टू उवि के मैदान में भाजपा केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा द्वारा डालटनगंज के भाजपा प्रत्याशी आलोक चौरसिया के पक्ष में मतदान करने की अपील की़ सभा को संबोधित करते हुए श्री मुंडा ने कहा कि भंडरिया के लोगों से उन्हें काफी लगाव है़ इस क्षेत्र में वे पहले भी कई बार आ चुके है़.

  • भाजपा के पक्ष में कार्य करने पर सेविका निलंबित

    जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त हर्ष मंगला ने खरौंधी की आंगनबाड़ी सेविका सह बीएलओ सुनैना देवी को भाजपा के पक्ष में कार्य करने के आरोप में निलंबित कर दिया है. साथ ही उसे बीएलओ के कार्य से भी हटा दिया गया है़ इस संबंध में उपायुक्त ने बताया कि खरौंधी के उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी ने य

  • हिंदुस्तान लीवर कंपनी का नकली सामान बेचते दुकानदार गिरफ्तार

    हिंदुस्तान लीवर कंपनी के अधिकारियों ने मंगलवार को भवनाथपुर बाजार के कई दुकानों में छापामारी कर उनकी कंपनी के नकली उत्पादों को बेचते हुए रंगे हाथ पकड़ा है.

  • क्षेत्र के विकास के लिए काम किया : भानु

    वर्तमान विधायक सह भाजपा प्रत्याशी भानु प्रताप शाही ने मंगलवार को प्रखंड के कई गांवों का दौरा का जनसंपर्क अभियान चलाया़ इस दौरान उन्‍होंने मकरी, चैनपुर, बीरबल, घघरी समेत सभी गांव में घूम घूमकर भाजपा के पक्ष में वोट करने का अपील की़ इस मौके पर मकरी गांव में स्थित सर्वेश्वरी समूह आश्रम स्थापित मां काली का पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद मांगा.

  • घर-घर वोटर स्लीप का वितरण

    भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विधानसभा के मतदान के पूर्व सभी मतदाताओं को जिनका नाम मतदाता सूची में है, उनको फोटोयुक्त वोटर स्लीप आयोग द्वारा उपलब्ध कराया जायेगा़ इसकी जानकारी देते हुए उपायुक्त ने बताया कि गढ़वा ज़िले में इस स्लीप का वितरण शुरू हो चुका है.

  • भवनाथपुर : टेंपो पलटने से 12 लोग घायल

    भवनाथपुर : भवनाथपुर बंशीधर नगर मुख्य मार्ग पर दहेड़िया गांव के समीप सोमवार को एक टेंपो अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गया. जिससे उस पर सवार करीब आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • नये ट्रेनों का आगमन जल्द : डीआरएम

    गढ़वा-चोपन रेलखंड पर मेराल से रमना के बीच रेलवे लाइन की दोहरीकरण कार्य की शुरुआत डीआरएम धनबाद अनिल कुमार मिश्रा ने किया़ श्री मिश्रा ने ट्रॉली पर बैठकर सोमवार को इसका उद्घाटन किया़ उनके साथ आरपीएफ के सीनियर कमांडेंट हेमंत कुमार भी थे़ इस मौके पर डीआरएम श्री मिश्रा कहा कि इस क्षेत्र के लिए लाइन दोहरीकरण से ट्रेनों के आवागमन से लोगों को काफी सुविधा मिल जायेगी.

  • 19 साल बाद भी लागू नहीं हुई खेल नीति

    गढ़वा में जन्मे व दिल्ली में पले बढ़े कुश्ती के क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय पहचान बना चुके ट्रेडिशनल स्टाइल कुश्ती के भारतीय महासंघ के महासचिव शैलेंद्र पाठक ने प्रभात खबर के साथ बातचीत में कहा कि राज्य बनने के 19 साल बाद भी खेल नीति का नहीं बनना काफी अफासोस जनक है. उल्ले

  • स्वास्थ्य, िशक्षा व िवकास के बारे में सोचनेवाले को ही प्राथमिकता

    विधानसभा चुनाव को लेकर प्रभात खबर द्वारा आयोजित चुनावी चौपाल में कैसा हो क्षेत्र का विधायक विषय पर मतदाताओं ने खुलकर अपनी बातें रखी. स्थानीय ज्ञान निकेतन कॉन्वेंट स्कूल में आयोजित चौपाल में मतदाताओं ने कहा कि जनता को गुमराह करनेवाले, झूठे वादे करनेवाले व जातिवाद का जहर घोलनेवाले प्रत्याशियों को इस बार जनता पूरी तरह से नकार देगी.

  • धरती पकड़ बनना चाहते हैं बिहारी विश्वकर्मा

    गढ़वा विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़नेवाले बिहारी विश्वकर्मा अपने जीवन का तीसरा चुनाव लड़ रहे है़ं वे गढ़वा के धरती पकड़ बनना चाहते है़ं साल 2019 में गढ़वा विधानसभा चुनाव लड़ने के पूर्व उन्होंने 2014 में भी विधानसभा का चुनाव लड़ा था़ जबकि इसके पूर्व 2008 में उन्होंने गढ़वा नगर पंचायत क्षेत्र से उपाध्यक्ष का चुनाव भी लड़ा था.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : सिंचित और शिक्षित राज्य का सपना करेंगे साकार : बाबूलाल मरांडी

    गढ़वा : इस बार के चुनाव में आप ऐसी कोई गलती न करें, जिससे आनेवाले पांच सालों तक आपको पछताना पड़े. राज्य में झाविमो की सरकार बनती है, तो शिक्षित, सिंचित व समृद्ध झारखंड का सपना साकार होगा.

  • मजबूत लोकतंत्र के लिए वोट जरूर करें

    प्रखंड मुख्यालय स्थित मवि सिलिदाग एक के परिसर में शनिवार को मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में गढ़वा उपायुक्त हर्ष मंगला उपस्थित थे. इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान आवश्यक है.

  • चार साल में चार लाख गरीबों को नि:शुल्क कपड़ा बैंक से मिला लाभ

    झारखंड के पहले शौर्य चक्र विजेता शहीद आशीष कुमार तिवारी के सम्मान में संचालित नि:शुल्क कपड़ा बैंक की चौथी वर्षगांठ पर शुक्रवार को संचालक शौकत खान ने सभी सहयोगियों के प्रति आभार जताया है़ उन्होंने कहा कि विगत चार वर्षों में लगभग चार लाख गरीबों की सेवा करने में वे कामयाब हुए.

  • भवनाथपुर सीट से नामांकन वापस लिया

    कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष मानस सिन्हा ने शनिवार को अपना नाम वापस ले लिया़ कांग्रेस की ओर से टिकट नहीं मिलने पर नाराज होकर उन्होंने भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया था़ नाम वापसी के अंतिम दिन उनको मनाने के लिए संगठन की ओर से मध्यप्रदेश के वन मंत्री उमंग श्रृंघार को यहां भेजा गया था.

  • बीमारी से युवक की मौत

    मेराल थाना क्षेत्र के रेजो ग्राम निवासी अलख नारायण चौबे के पुत्र जयप्रकाश नारायण चौबे (32 वर्ष) का शुक्रवार को इलाज के दौरान दिल्ली में निधन हो गया. इसको लेकर एआरडी पब्लिक स्कूल में शनिवार को शोकसभा हुई.

  • बदलाव के मूड में है जनता : महागठबंधन

    गढ़वा प्रखंड के कल्याणपुर स्थित मिथिलेश कुमार ठाकुर के आवास पर महागठबंधन ने संयुक्त रूप से प्रेसवार्ता कर प्रत्याशी मिथिलेश ठाकुर के पक्ष में एकजुट होने के लिए जनता से आह्वान किया.

  • जदयू प्रत्याशी का जनसंपर्क अभियान

    गढ़वा- रंका विधानसभा क्षेत्र के जदयू प्रत्याशी डॉ. पातंजलि कुमार केसरी ने लोगों से जनसंर्पक कर अपने लिए वोट मांगी. इस दौरान कई स्थानों पर उन्होंने लोगों को संबोधित कर अपने पार्टी के घोषणा पत्र के बारे में विस्तारपूर्वक बताया और विकास के लिए वोट मांगी. उन्होंने कहा कि गढ़वा की जनता उन्हें अपना आशीर्वाद देती है, तो

  • सुनिए झारखंड के नायकों को : फिल्म नीति की जटिल प्रक्रिया निराश करती है

    झारखंड नया प्रदेश है. इसे एक विकासशील राज्य बनाना है. इसके लिए सबों को मिल कर काम करना होगा. झारखंड में फिल्म नीति की घोषणा बाद फिल्मों की शूटिंग की बाढ़ आ गयी थी.

  • भवनाथपुर में आज तक नहीं खिला कमल इस बार भानु पर भाजपा ने जताया भरोसा, जानें इस विधानसभा क्षेत्र का लेखा-जोखा

    भवनाथपुर : वर्ष 2014 में भवनाथपुर विधानसभा चुनाव में भानु प्रताप शाही ने अपनी पार्टी नौजवान संघर्ष मोर्चा से लड़ कर भाजपा उम्मीदवार अनंत प्रताप देव को पराजित कर चुनाव जीता था. इस चुनाव में अनंत प्रताप देव अपनी पुरानी पार्टी कांग्रेस को छोड़ कर ऐन चुनाव के दौरान भाजपा से टिकट लेकर चुनाव मैदान में उतरे थे. 2014 के चुनाव में भानु ने मोदी लहर को मात देते हुए 22168 मतों से कमल फूल को हराया था.

  • दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार

    रंका थाना के दौनादाग निवासी हसन अली के विवाहिता पुत्री सफीना सफीना खातून (24वर्ष) की हत्या का खुलासा पुलिस ने कर ली है. इस मामले में पुलिस ने एक नाबालिग लड़का सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इसकी जानकारी देते हुए रंका थाना के एसआइ अरविंद शर्मा ने बताया कि सफीना का शव दो सप्ताह पूर्व सलेया जंगल के ककोरिया ढोंढ़ा से बरामद किया गया था.

  • मतदानकर्मियों को मिला प्रशिक्षण

    विधानसभा चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त गढ़वा के निर्देशानुसार गोविंद प्लस टू उच्च विद्यालय गढ़वा के प्रशिक्षण कक्ष में पीठासीन अधिकारी, प्रथम मतदान अधिकारी व द्वितीय मतदान अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया. सभी को अलग-अलग कमरों में आवंटित संख्या के अनुसार दो-दो

  • बाबूलाल मरांडी की चुनावी सभा कल

    झारखंड विकास मोर्चा के प्रत्याशी सूरज प्रसाद गुप्ता ने गढ़वा व मेराल प्रखंड के कई गांवों का भ्रमण किया. उन्होंने बताया कि आगामी 17 नवंबर रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री व झारखंड विकास मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी 12:00 बजे दिन में गढ़वा टाउन हॉल में मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

  • चुनाव कार्यों में पारदर्शिता बरतें : बीडीअो

    धुरकी बीडीओ रंजीत कुमार सिन्हा ने प्रखंड के सभागार में प्रखंड के सभी स्वंयसेवकों के साथ बैठक की. बैठक में बीडीओ ने कहा कि प्रखंड के सभी 51 बूथों पर बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाताओं के लिए वाहन व ह्वीलचेयर की व्यवस्था की.उन्होंने कहा कि संबंधित बूथ के स्वंय सेवक इसे अपने-अपने बूथों कार्य करना सुनिश्चित करेंगे.

  • 2014 में यहां फिर से खिला था कमल, सबसे अधिक रंका गढ़ का कब्जा रहा है इस सीट पर, जानें इस विस क्षेत्र का लेखा-जोखा

    गढ़वा : गढ़वा सीट 1957 में अस्तित्व में आयी थी. 1951 के चुनाव में यह हुसैनाबाद से जुड़ी हुई थी. 1951 के चुनाव में इस सीट से कांग्रेस से देवचंद राम पासी विजयी हुए थे.1957 में जब गढ़वा-रंका सीट के लिए चुनाव हुआ तो कांग्रेस की राजेश्वरी सरोज दास जीती थीं.

  • गढ़वा से 18 तथा भवनाथपुर से 29 प्रत्याशी रह गये मैदान में

    विधानसभा चुनाव प्रक्रिया के दौरान गुरुवार को गढ़वा व भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए दाखिल नामांकन पत्रों की जांच की गयी़ इस दौरान गढ़वा से एक तथा भवनाथपुर विधानसभा से दो प्रत्याशियों का नामांकन पत्र रद्द किया गया़ गढ़वा विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी उमा देवी एवं भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी चंद्रदेव प्रसाद तथा पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया के अजय कुमार रौशन का नामांकन पत्र रद्द किया गया.

  • बीपी प्लाजा में मधुमेह पखवारा का शुभारंभ

    शहर के मेनरोड स्थित बीपी प्लाजा योग कक्षा में पतंजलि योग समिति, भारत स्वाभिमान ट्रस्ट एवं महिला पतंजलि समिति किसान पंचायत युवा भारत की ओर से मधुमेह पखवारा की शुरुआत की गयी. यह पखवारा 18 नवंबर 2019 तक चलेगा. इस मौके पर शिविर का उद्घाटन राज्य सभा प्रभारी रासबिहारी तिवारी, भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के जिला पदाधिकारी नागेंद्र तिवारी, महिला प्रभारी चंपा तिवारी, पतंजलि योग समिति के जिला प्रभारी सुशील केसरी, महामंत्री संध्या तिवारी

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी है दंपती, बने प्रतिद्वंद्वी

    हरिहरपुर : भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पति-पत्नी दोनों चुनाव के मैदान में आमने-सामने हैं. इस रोचक मुकाबले की चर्चा आम है. बुधवार को बंशीधर नगर निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मनीष कुमार सिंह व उनकी पत्नी प्रियंका कुमारी ने अलग-अलग नामांकन पर्चा दाखिल किया. नामांकन के बाद पत्रकारों से मनीष ने हर हाथ को रोजगार देने की बात कही, तो उनकी पत्नी निर्दलीय प्रत्याशी प्रियंका ने क्षेत्र में शिक्षा का अलख जगाने को लेकर लोगों की सेवा करने की बात कही.

  • अंतरराज्यीय पालिका परिवहन पड़ाव

    गढ़वा जिला मुख्यालय में स्थित अंतरराज्यीय पालिका परिवहन पड़ाव के रिनोवेशन का कार्य पिछले चार वर्षों से अधर में लटका हुआ है़ उक्त जर्जर पालिका परिवहन बस पड़ाव में प्रतिदिन रांची, छत्तीसगढ़ व उत्तर प्रदेश के लिए यात्री बसें खुलती है़ गढ़वा नगर परिषद को आच्छी खासी राजस्व की प्राप्ति भी होती है.

  • मधुमेह जागरूकता शिविर 14 नवंबर से

    पतंजलि योग समिति सह भारत स्वाभिमान ट्रस्ट गढ़वा के तत्वावधान में बीपी प्लाजा में बुधवार को जिला प्रभारी नागेंद्र तिवारी की अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक में अंतरराष्ट्रीय मधुमेह दिवस पर 14 नवंबर से 18 नवंबर तक पांच दिवसीय मधुमेह जागरूकता शिविर का आयोजन करने का निर्णय लिया गया.

  • नामांकन से लौट रहे दो लोग घायल

    नगरऊंटारी - गढ़वा मार्ग पर सिरिया टोंगर पुल के निकट सड़क दुर्घटना में दो लोग घायल हो गये. घायलों को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसमें गंभीर रूप से घायल अशोक चंद्रवंशी को चिकित्सक ने प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल गढ़वा रेफर कर दिया.

  • कार्तिक पूर्णिमा पर भक्तिमय हुआ वातावरण

    कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर मंगलवार को जिले के सभी मंदिरों व धार्मिक स्थलों पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. लोगों ने कार्तिक पूर्णिमा पर नदी-जलाशयों में स्नान किया. इसके बाद मंदिरों व धार्मिक स्थलों पर पूजा की और कथा श्रवण किया. कार्तिक महीना को लेकर जिले के विभिन्न जगहों पर पहले से ही विभिन्न प्रकार के धार्मिक आयोजन हो रहे थे.

  • 10 दिन तक बाधित रहेगी बिजली

    झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के सहायक विद्युत अभियंता कामेश्वर ठाकुर ने बताया कि रंका विद्युत उपकेंद्र से गढ़वा ग्रिड तक 33000 हजार लाइन का मरम्मत का कार्य होना है.

  • दो पूर्व मुखिया सहित चार का निधन, शोक

    खरौंधी प्रखंड के राजी पंचायत के पूर्व मुखिया 90 वर्षीय बुद्धिनारायण सिंह का निधन बीते रविवार को हो गया. वे पिछले 40 वर्षों से पंचायत के आठ बार मुखिया रहे. उनका अंतिम संस्कार सोन नदी तट पर किया गया. पूर्व मुखिया के शव को मुखाग्नि उनके बड़े पुत्र राजकिशोर सिंह ने दिया. उनकी निधन की खबर सुनते ही लोगों को शव यात्रा में शामिल होने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी.

  • पति को इलाज के लिए ले जा रही थी, हो गयी मौत

    केतार थाना क्षेत्र के केतार-भवनाथपुर रोड स्थित खरौंधी मोड़ के समीप मंगलवार की सुबह इलाज कराने जा रहे खरौंधी प्रखंड के चनना गांव निवासी परीखा सिंह (40 वर्ष) नामक यात्री की मौत हो गयी. मृतक परीखा सिंह की पत्नी उत्तम राज ने बताया कि पिछले एक माह से उसके पति परीखा सिंह को पेट में दर्द व सूजन की बीमारी थी.

  • भवनाथपुर विधानसभा सीट : निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे अनंत प्रताप देव, भाजपा को करेंगे बाय-बाय, कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक

    श्रीबंशीधर नगर : पूर्व विधायक अनंत प्रताप देव ने भाजपा से टिकट नहीं मिलने पर पार्टी से विद्रोह करते हुए भवनाथपुर विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की है़ इसके पूर्व सोमवार को श्री देव ने अपने समर्थकों के साथ एक बैठक की.

  • भवनाथपुर सीट : पहले कंधे पर लाउडस्पीकर लेकर होता था प्रचार, 16 हजार रुपये में चुनाव लड़ कर कांग्रेस को हराये थे देहाती

    गढ़वा : भवनाथपुर सीट को 51 साल पहले सोशलिस्ट पार्टी की टिकट पर हेंमेंद्र प्रताप देहाती ने पहली बार कांग्रेस पार्टी से छीनी थी. इसके पूर्व मात्र 1962 को छोड़ कर वर्ष 1951, 1957 व 1967 में लगातार कांग्रेस पार्टी इस सीट पर काबिज थी.

  • हाथियों ने चार महिला मजदूरों को किया घायल, एक रेफर

    रमकंडा थाना क्षेत्र के बिराजपुर पंचायत के जरही मोड़ के समीप शनिवार की देर रात हाथियों के एक झुंड ने चार महिला मजदूरों को पटक कर बुरी तरह से घायल कर दिया.

  • यूनियन को एकजुट रखने में माहिर थे दत्तोपंत जी

    भारतीय मजदूर संघ गढ़वा जिला के तत्वावधान में रविवार को राष्ट्र ऋषि दत्तोपंत जी ठेंगड़ी का जन्मदिवस उत्सव मनाया गया. जन्मोत्सव के आरंभ में उपस्थित अतिथियों और भारतीय मजदूर संघ के पदाधिकारियों द्वारा भारतीय मजदूर संघ के संस्थापक राष्ट्र ऋषि दत्तोपंत जी ठेंगड़ी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की गयी.

  • गोदरमाना में गाय शेड बना कचरा घर

    गढ़वा जिला के रंका प्रखंड के गोदरमाना में विदेशी शराब दुकान में नियम कानून को ताक पर रखकर काम किया जा रहा है. शराब दुकान के पीछे बैठा कर कर शराब पिलाने का कार्य धड़ल्ले से किया जा रहा है और शराब की बोतलों को रोड़ पर तोड़ कर फेंक दे रहे हैं. जिससे उस रास्ते से स्कूल आने -जाने वाले बच्चे बुजुर्ग के पैर में कांच गड़ने से आये दिन लोग जख्मी हो रहे हैं. सड़क पर कांच की बोतलें फेंके जाने के कारण स्कूल जा रही एक छात्रा रानी कुमारी कांच गड़ने से जख्मी हो गयी और उसे अस्पताल जाना पड़ा.

  • 1000 से ज्यादा गीत गा चुके हैं प्रमोद प्रेमी

    शिक्षा का उद्देश्य है सीखना और विकास करना है. ये बातें भोजपुरी गायक प्रमोद प्रेमी यादव ने औपचारिक मुलाकात में कही. वे छत्तीसगढ़ से लौटने के क्रम में स्थानीय कलाकार अर्जुन यादव के घर कुछ देर के लिए रुके हुए थे. उन्होंने कहा कि संगीत की रुचि दिल व दिमाग के जीतने के करीब होगी, उतना ही वह आगे बढ़ेगा.

  • मुश्किल हो जाता है दिन में शहर से गुजरना

    गढ़वा को जिला बनने के 28 साल गुजर जाने के बाद भी गढ़वा शहर में बाइपास का निर्माण नहीं हो पाया है़ इस कारण गढ़वा शहर से होकर गुजरना किसी भी वाहन चालक के लिए सिरदर्द रहता है़ बाइपास नहीं होने के कारण एक तरफ जहां तकरीबन दो किमी के गढ़वा शहर से गुजरने के लिए घंटों समय लगता है.

  • टेंपो पलटने से एक की मौत, 12 घायल

    रंका-चिनिया पथ पर रंकाखुर्द मोड़ के पास टेंपो पलटने से एक महिला की मौत घटना स्थल पर हो गयी. जबकि इस दुर्घटना में एक दर्जन लोग घायल हो गये हैं. मृतका का पहचान रंका थाना के मझिगांवा निवासी सुकुर उरांव की पत्नी यमुनी देवी (50वर्ष) के रूप में की गयी है.

  • कांग्रेस के गढ़ में रामचंद्र केसरी ने लगाई थी सेंध, 1977 में ‍आठ हजार रूपये में चुनाव लड़े और जीते

    विनोद पाठक, गढ़वा : वर्ष 1977 में भवनाथपुर विधानसभा सीट से रामचंद्र केसरी पहली बार जनता पार्टी की टिकट पर चुनाव जीते थे. यह सीट कांग्रेस पार्टी और विशेष तौर पर नगरउंटारी स्टेट परिवार का गढ़ माना जाता था. इसके पूर्व लगातार वर्ष 1951, 1957, 1967 व 1972 में कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी. नगरउंटारी गढ़ परिवार के स्वर्गीय शंकर प्रताप देव पहली बार 1962 में स्वतंत्र पार्टी से चुनाव जीते थे. लेकिन इसके बाद लगातार वे 1967 व 1972 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीते थे.

  • रानी विक्टोरिया छापवाला चांदी का 113 सिक्का जब्त

    विधानसभा चुनाव को लेकर चल रहे विशेष छापामारी अभियान के दौरान पुलिस को कई सफलताएं हासिल हुई है़ छापामारी के दौरान रंका से 113 रानी विक्टोरिया की फोटोवाला चांदी का सिक्का बरामद किया है़

  • देश के मतदाता लोकतंत्र की रीढ़ हैं : निदेशक

    स्थानीय जीएन कान्वेंट स्कूल में शुक्रवार को मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस मौके पर स्कूल के बच्चों ने मतदाता जागरूकता से संबंधित पोस्टर के साथ कार्यक्रम में उपस्थित रहे. मौके पर विद्यालय के निदेशक मदन प्रसाद केसरी ने कहा संसार में अनेक प्रकार की शासन व्यवस्था प्रचलित है, जिसमें

  • एसपी ने वज्रगृह का निरीक्षण किया

    विधानसभा चुनाव को लेकर बनाये जानेवाले वज्रगृह स्थल को लेकर पुलिस अधीक्षक अश्विनी कुमार सिन्हा ने शुक्रवार को कृषि उत्पादन बाजार समिति का निरीक्षण किया़ अन्य पुलिस पदाधिकारियों के साथ एसपी श्री सिन्हा ने शाम में बाजार समिति परिसर पहुंचे और वज्रगृह बनाये जानेवाले कमरे का अवलोकन किया़

  • राज्य वनांचल ग्रामीण बैंक से राशि नहीं निकाल पा रहे हैं खाताधारक, हो रही परेशानी

    बाजार स्थित झारखंड राज्य वनांचल ग्रामीण बैंक गुरुवार को दो दर्जन से अधिक खाताधारकों को दिन भर के इंतजार के बाद भी रुपये नहीं दे सका. इसके कारण लाभुकों में आक्रोश व्याप्त है. खाताधारक लवंगबासी देवी, उषा देवी, शकुंतला देवी, रीना देवी, जीरा देवी, कलबासी देवी आदि ने बताया कि वह पिछले दो

  • डीसी ने चुनाव को लेकर की अधिकारियों के साथ बैठक

    जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त गढ़वा हर्ष मंगला की अध्यक्षता में विधानसभा चुनाव 2019 को लेकर एक समीक्षा बैठक संपन्न हुई. बैठक में मुख्य रूप से उपायुक्त ने अनुमंडल पदाधिकारी रंका, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रंका, थाना प्रभारी रंका, रमकंडा, चिनियां, भंडरिया एवं बडगढ़ समेत अन्य से निर्वाचन कार्य व सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया.

  • गढ़वा : दो वाहनों से 16.50 लाख बरामद

    मेराल : मेराल थाना के सामने बुधवार तड़के वाहन जांच के दौरान पुलिस ने एक स्कॉर्पियो और एक कार से कुल 16.50 लाख रुपये बरामद किये हैं. इस मामले में स्कॉर्पियो सवार विजय शंकर प्रसाद (मझिआंव) व ध्रुव शंकर पांडेय (बरडीहा) और अल्टो सवार सिलीदाग गांव निवासी दीपक सिंह को हिरासत में लिया गया है. डीडीसी की उपस्थिति में संबंधित पदाधिकारी तीनों से पूछताछ कर रहे हैं. स्कॉर्पियो से 15 लाख और कार से 1.50 लाख रुपये बरामद किये गये. स्कॉर्पियो पर विश्रामपुर विधानसभा प्रत्याशी ब्रह्मदेव प्रसाद का स्टीकर लगा है.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव : अधिसूचना जारी होते ही धनबल का खेल शुरू, गढ़वा से 16.5 लाख रुपये जब्त

    रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही धनबल का खेल शुरू हो गया है. बिहार और उत्तर प्रदेश की सीमा से सटे झारखंड के गढ़वा जिला में बुधवार को 16.5 लाख रुपये जब्त किये गये. दो अलग-अलग जगहों से ये पैसे बरामद हुए हैं. गढ़वा जिला के मेराल प्रखंड में एक कार की जांच के दौरान उसमें से 15 लाख रुपये निकले. दूसरी एक और कार से 1.5 लाख रुपये बरामद हुए.

  • प्रत्याशियों को खर्च का हिसाब रखना अनिवार्य है : डीडीसी

    विधानसभा चुनाव को लेकर आय-व्यय लेखा व निर्वाचन व्यय से संबंधित कार्यशाला आयोजित की गयी. इस दौरान विभिन्न राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों व मीडिया को इसके बारे में विस्तार से जानकारी दी गयी़ उपविकास आयुक्त नमन प्रियेस लकड़ा ने कहा कि प्रत्याशियों को चुनाव के दौरान अपने सभी तरह के खर्चे का हिसाब रखना और उसे निर्धारित तिथि को आय व्यय कोषां

  • भूमि विवाद में मारपीट पांच लोग हुए घायल

    रंका थाना के कंचनपुर गांव में भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट में दो महिला समेत पांच लोग घायल हो गये़ घायलों में एक परिवार के ईश्वर दयाल यादव व उसकी पत्नी सावित्री देवी, पुत्र रामप्रवेश यादव, दूसरे परिवार के संजू देवी, उपेंद्र यादव का नाम शामिल हैं. घायलों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रंका में किया जा रहा है.

  • चुनाव को लेकर कोषांग का गठन

    श्रीबंशीधर नगर एसडीओ ने विधानसभा चुनाव को लेकर विभिन्न कोषांगों का गठन किया है. उन्होंने गठित विभिन्न कोषांगों में पदाधिकारियों व कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की है़ एसडीओ ने नाम निर्देशन कोषांग के लिये सहायक निर्वाची पदाधिकारी सह श्रीबंशीधर नगर के बीडीओ अमित कुमार, भवनाथपुर के बीडीओ व खरौंधी के बीडीओ को प्रतिनियुक्त किया गया है.

  • लाइसेंसी हथियार जमा करने का निर्देश

    विधानसभा चुनाव को लेकर सीओ संदीप अनुराग टोप्पनो व थाना प्रभारी बीएन दुबे ने प्रखंड के कुल 33 लाइसेंसी बंदूक मालिकों को 10 नवंबर से पूर्व अपने लाइसेंसी हथियार थाना में जमा करने का नोटिस दिया है.

  • गैंगवार में युवक की गोली मार कर हत्या

    गढ़वा थाना क्षेत्र के फरठिया मोड़ पर दिनदहाड़े अज्ञात अपराधियों ने पिपरा निवासी हसीब खां 35 वर्ष की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना सोमवार की दोपहर 12 बजे की है. हसीब खां गढ़वा थाने के पिपरा निवासी जुबेर अंसारी का बेटा था. हत्या के विरोध में शव के साथ दर्जनों लोगों ने शहर के मझिआंव मोड़ पर एनएच-75 को दोपहर एक बजे जाम कर दिया, जिससे आवागमन बाधित हो गया.

  • आइओएल शिविर में 200 मरीजों की जांच

    सोमवार को लायंस क्लब ऑफ गढ़वा विशाल ने निःशुल्क मोतियाबिंद अॉपरेशन व लेंस प्रत्यारोपण को लेकर सदर अस्पताल परिसर स्थित रेडक्रॉस भवन में जांच शिविर लगाया. जिसमें 200 लोगों के आंखों की जांच की गयी, जिसमें 56 मरीज मोतियाबिंद के पाये गये.

  • पोस्टल बैलेट से 80 प्लस के मतदाता करेंगे मतदान

    निर्वाचन पदाधिकारी सह एसडीओ कमलेश्वर नारायण ने सोमवार को अपने कार्यालय कक्ष में प्रेस वार्ता किया. इस दौरान उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव में सर्विस कर्मियों के अलावे दिव्यांग मतदाता और 80 वर्ष से ऊपर वाले वरिष्ठ नागरिक भी पोस्टल बैलेट से मतदान कर सकेंगे.

  • सड़क दुर्घटना में तीन घायल

    भंडरिया थाना क्षेत्र के बाड़ी खजूरी गांव के पास एक टेंपो व मोटरसाइकिल की सीधी टक्कर में तीन लोग घायल हो गये. घायलों में टेहरी निवासी सूर्यदेव यादव का 25 वर्षीय पुत्र चुनमुन कुमार यादव, स्व. रामलगन सिंह का 28 वर्षीय पुत्र छोटेलाल सिंह एवं परसवार निवासी रमेश राम के 20 वर्षीय पुत्र दिलीप कुमार राम शामिल हैं.

  • गढ़वा में दिन-दहाड़े हसीब खान की गोली मारकर हत्या, परिजनों ने शव के साथ रोड जाम कर गाड़ियों और दुकानों में की तोड़फोड़

    गढ़वा : झारखंड के गढ़वा जिला में बुधवार को दिन दहाड़े एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. सदर थाना क्षेत्र के फरठिया मोड़ पर हुई इस आपराधिक वारदात में मारे गये व्यक्ति का नाम हसीब खान (35) है. आशंका जतायी जा रही है कि दिन में करीब 12 बजे हुई इस घटना गैंगवार का हिस्सा हो सकती है.

  • वधानसभा चुनाव : आचार संहिता लगते ही जिले में धारा 144 लागू

    विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद गढ़वा उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी हर्ष मंगला ने एक पत्रकार वार्ता कर जिलेवासियों को इसकी जानकारी दी़ उन्होंने सभी को आदर्श आचार संहित का पालन कराने में प्रशासन का सहयोग करने का आग्रह किया है़

  • 48 घंटे के अंदर पोस्टर हटाने का निर्देश

    उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी हर्ष मंगला ने सभी राजनीतिक दलों को सार्वजनिक स्थानों से अपने-अपने बैनर, पोस्टर व होर्डिंग हटाने का निर्देश दिया है.

  • 50 हजार से ज्यादा पैसा ले जाने पर होगी पूछताछ

    चुनाव के दौरान राजनीतिक दल कार्यकर्ताओं के अलावा सामान्य व्यक्ति से भी 50 हजार से ज्यादा नकद रुपये ले जाने पर पूछताछ की जायेगी. जबकि राजनीतिक दलों को एक लाख से अधिक के ट्रांजक्शन का हिसाब देना होगा़ प्रत्याशियों के लिए खर्च की अधिकतम राशि 28 लाख रुपये ही निर्धारित है.

  • गला दबा कर छठव्रती की हत्या

    रमना थाना के बहियार गांव में एक छठव्रती की गला दबा कर हत्या कर दिये जाने का मामला सामने आया है़ मृतिका का नाम चंचला देवी (21 साल) है़ इस संबंध में मृतिका के पिता सगमा प्रखंड के सोनडीहा गांव निवासी अरुण राम ने रमना थाना को आवेदन देकर मृतिका के पति अनुज पासवान, ससुर अयोध्या पासवान, सास कमला देवी, गोतनी रानी देवी व चचेरा नाना त्रिवेणी पासवान पर मिल कर हत्या करने का आरोप लगाया है.

  • भाजपा नेता की हत्या में प्रयुक्त हथियार बरामद

    एक सप्ताह पूर्व रमकंडा के साप्ताहिक बाजार परिसर में दिनदहाड़े हुई भाजपा नेता गोपाल चौरसिया की हत्या के मामले में प्रयुक्त किये गये धारदार हथियार को रमकंडा पुलिस ने बरामद कर लिया है. समाचार के अनुसार घटनास्थल से करीब 60 मीटर की दूरी पर स्थित इस हत्याकांड में शामिल नामजद आरोपियों के होटल के पीछे

  • 40 लीटर शराब के साथ गिरफ्तार

    भवनाथपुर थाना क्षेत्र के टाउनशिप धनीमंडरा मुख्य पथ पर घाघरा खदान के समीप गुरुवार की सुबह गुप्त सूचना के आधार पर थाना के एएसआइ अनुज कुमार सिंह ने 40 लीटर अवैध महुआ शराब के साथ धनीमंडरा निवासी सखीचंद महतो को पकड़ कर थाना लाया.

  • संत पीटर स्कूल का वार्षिकोत्सव मना

    बड़गड़ प्रखंड के परसवार पंचायत अंतर्गत बाड़ी खजुरी गांव में स्थित संत पीटर इंग्लिश मीडियम स्कूल में वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि बीडीओ विपिन कुमार भारती, सीसीएमबी डायरेक्टर धर्म प्रांत डॉलटनगंज फादर मोरिश टोप्पो, फादर मोरिश कुजूर एवं सीआरपीएफ के सहायक

  • विद्यालय समन्वय समिति का गठन

    मेराल प्रखंड मुख्यालय स्थित एसजीएन मॉडर्न किंडरगार्डन विद्यालय के प्रांगण में विद्यालय के निदेशक धर्मेंद्र देव की अध्यक्षता में एकता दिवस के अवसर पर प्रखंड में संचालित निजी विद्यालय के निदेशकों की बैठक हुई. बैठक में सभी विद्यालयों के निदेशकों द्वारा विद्यालय के सफल संचालन के लिए विभिन्न बिं

  • गढ़वा में ऑटो चालक की गोली मारकर हत्या

    थाने के अचला नावाडीह गांव में अज्ञात हमलावरों ने इस्लाम अंसारी के पुत्र अमीन अंसारी की गोली मारकर हत्या कर दी. हमलावर अंधेरे का फायदा उठाते हुए आराम से निकल भागे. घटना शुक्रवार देर शाम सात बजे की है. हमलावरों ने पंचायत भवन के पास घटना को अंजाम दिया. अमीन अंसारी ऑटो चालक था.

  • महामिलावटी लोगों का खुसूर-फुसूर आरंभ : मुख्यमंत्री रघुवर दास

    गढ़वा : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि झारखंड राज्य गठन के 14 सालों में यहां केवल घोटाला हुआ है़ चुनाव आने के बाद अब फिर से सभी महामिलावटी लोग खुसूर-फुसूर शुरू कर दिये है़ं झारखंड को लूटने के लिए एक बार फिर से महाठगबंधन बननेवाला है़ मुख्यमंत्री श्री दास गुरुवार को गढ़वा में जिला प्रशासन की ओर से आयोजित 658.31 करोड़ रुपये की योजनाओं के शिलान्यास व उदघाटन मौके पर बोल रहे थे़

  • मार्च तक पूरा होगा ग्रिड निर्माण का काम

    मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि गढ़वा में मार्च 2020 तक तक ग्रिड व उससे कनेक्टविटी का काम पूरा होगा़ अभी यहां 80 प्रतिशत तक का काम पूरा हो सका है़ कोयल नदी में दो पाया का निर्माण होना शेष रह गया है, इस वजह से अभी जिले में बिजली की थोड़ी समस्या है़ पूर्व की सरकार यदि इस दिशा में काम की होती, तो यह परेशानी कब की दूर हो गयी रहती.

  • दौड़ व भाषण प्रतियोगिता में विजयी प्रतिभागी पुरस्कृत

    राजकीय मध्य विद्यालय चितविश्रा में गुरुवार को लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती समारोह का आयोजन किया गया. सरदार पटेल की जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में आयोजित हुई. इसमें रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया. रन फॉर यूनिटी में विद्यालय के छात्र-छात्राओं सहित शिक्षक व समिति के लोग शामिल हुए.

  • रन फॉर यूनिटी में दौड़ा गढ़वा

    जिला मुख्यालय स्थित अांबेडकर चौक रंका मोड़ पर रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का उद्घाटन अनुमंडल पदाधिकारी प्रदीप कुमार, 172 बटालियन सीआरपीएफ कमांडेंट झा, अभियान एसपी सदन कुमार, जिला खेल पदाधिकारी जेके मिश्रा व गढ़वा जिला ओलिंपिक संघ अध्यक्ष शैलेंद्र पाठक ने संयुक्त रूप से किया.

  • सात लोगों पर बिजली चोरी का मामला दर्ज

    विद्युत चोरी की रोकथाम को लेकर बिजली विभाग के जेइ महादेव महतो के नेतृत्व में विद्युत विभाग के कर्मियों ने थाना क्षेत्र के मकरी व भवनाथपुर में छापामारी अभियान चलाकर 12 लोगों को अवैध तरीके से विद्युत चोरी करते हुए पकड़ा. उक्त सभी लोगो के ऊपर अवैध तरीके से बिजली जलाने पर विभाग ने जुर्माना लगाया.

  • 198 करोड़ की योजनाअों का करेंगे उद्घाटन

    मुख्यमंत्री रघुवर दास गुरुवार को सरकारी कार्यक्रम के तहत गढ़वा पहुंच रहे है़ं वे यहां हेलीकॉप्टर के माध्यम से पहुंचेंगे़ दोपहर 12.30 बजे गोविंद उवि के मैदान में आयोजित होनेवाले पथ निर्माण की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा ग्रामीणों व लाभुकों के बीच परिसंपतियों का भी वितरण किया जायेगा.

  • छह लोगों पर 84 हजार का जुर्माना, प्राथमिकी दर्ज

    झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के निर्देशानुसार मंगलवार को बिजली विभाग ने अवैध बिजली को लेकर गढ़वा प्रखंड के नवादा में छापामारी अभियान चलाया. जिसमें छह लोगों पर 84492 रुपये का जुर्माना लगाते हुए उनके खिलाफ गढ़वा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराया है.

  • छठ घाट की सफाई की गयी

    सूर्योपासना का महापर्व छठ व्रत को लेकर बुधवार को प्रभात क्लब व फ्रेंड्स रॉक ग्रुप ने संयुक्त रूप से सूर्य मंदिर परिसर स्थित छठ घाट पर सफाई अभियान चलाया. फ्रेंड्स रॉक ग्रुप के सदस्यों ने छठ घाट स्थित नदी की सफाई भी की गयी.

  • अांबेडकर की प्रासंगिकता आज भी बनी हुई है : भंते आनंद

    करीब आठ महीने बाद शहर के सहिजना मोड़ पर डॉ भीम राव अांबेडकर की आदमकद प्रतिमा अनावरण किया गया़ आठ माह पहले लोकसभा चुनाव के ठीक पहले 23 फरवरी को यहां स्थापित अांबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था़ लोकसभा में क्षतिग्रस्त हुई प्रतिमा को बदल कर नयी प्रतिमा को विधानसभा चुनाव से ठीक पहले स्थापित कर दिया गया.

  • घटना के विरोध में एनएच-75 को किया जाम

    गढ़वा-मुड़ीसेमर एनएच-75 पर सोमवार की सुबह एक अनियंत्रित स्कॉर्पियो के धक्के से एक व्यक्ति की मौत हो गयी तथा दो टेंपो चालक घायल हो गये. मृतक जोखू राम संजीव बस का चालक था. जबकि घायल टेंपो चालकों में समेंद्र चंद्रवंशी व हकीम अंसारी शामिल है. दोनों को इलाज के लिए स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया है.

  • हनुमत जयंती पर रंका में निकली झांकी

    हनुमत जयंती पर रंका में महावीरी झंडा का जुलूस निकाला गया. इस अवसर पर काफी संख्या में लोगों द्वारा महावीरी झंडा के साथ जुलूस में शामिल हुए. इस मौके पर राम, लक्ष्मण व बजरंग बली की झांकी भी निकाली गयी़. मान्यता के अनुसार कार्तिक चतुर्दशी की हनुमान जयंती पर दीपावली के एक दिन पूर्व महावीरी झंडा के साथ जुलूस निकालने की परंपरा बहुत पुरानी है.

  • अजय हो सकते हैं विश्रामपुर से उम्मीदवार

    झारखंड सरकार के पूर्व मंत्री चंद्रशेखर दुबे उर्फ ददई दुबे ने रविवार की शाम अपने पैतृक आवास चोका में अपने धर्म पत्नी दुलारी देवी के साथ काली मां की पूजा-अर्चना विधिवत किया. लक्ष्मी काली की पूजा के लिए वाराणसी से आये कई विद्वान पंडितों ने शास्त्र नियमों के अनुसार वैदिक मंत्रों द्वारा आदिशक्ति की पूजा की गयी. पूजा के पश्चात प्रखंड के विभिन्न गांवों से आये कार्यकर्ता व अपने समर्थकों के बीच आशीर्वाद प्रदान करते हुए प्रसाद का वितरण किया गया.

  • गांव में शव के पहुंचने पर माहौल हुआ गमगीन

    कांडी थाना क्षेत्र के दो गांव में दो युवकों की शव आने से गांव में शोक है. मृतकों में सेमौरा गांव निवासी कृष्णा यादव के 24 वर्षीय पुत्र भोला यादव व सोनपुरवा गांव के गरीबा यादव के 30 वर्षीय पुत्र उपेंद्र यादव शामिल है. दोनों ही युवकों की मौत 26 अक्तूबर को इलाज के दौरान रिम्स रांची में हो गयी थी.

  • किसान संघ की बैठक संपन्न

    भारतीय किसान संघ गढ़वा जिला इकाई की बैठक शुक्रवार को मड़वनिया पंचायत भवन के परिसर में आयोजित की गयी. बैठक के दौरान पीएम किसान सम्मान निधि योजना व मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना से वंचित किसानों को लाभ दिलाने, जिले के सभी किसानों का भूमि संबंधित कागजात

  • बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ से परिवार मजबूत

    भारतीय जनता पार्टी की ओर से शुक्रवार को यहां गढ़वा विधानसभास्तरीय लाभार्थी सम्मेलन का आयोजन किया गया़ इसका उद्घाटन चतरा सांसद सुनील कुमार सिंह ने किया. इस मौके पर उन्होंने बोलते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने परिवार नामक संस्था को मजबूत बनाने के लिए बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम शुरू किया है़ इसके तहत लड़की के जन्म से लेकर उसकी शादी तक का खर्च सरकार वहन कर रही है.

  • पुरस्कृत किये गये सफल प्रतिभागी

    चाइल्डलाइन गढ़वा की ओर से डीएवी मॉडल स्कूल में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें बच्चों को समाज के जरूरतमंद लोगों को कैसे मदद किया जाये, इस विषय पर विशेष जानकारी दी गयी. इस मौके पर विवाह पर एक निबंध प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया.

  • पुरस्कृत किये गये सफल प्रतिभागी

    चाइल्डलाइन गढ़वा की ओर से डीएवी मॉडल स्कूल में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें बच्चों को समाज के जरूरतमंद लोगों को कैसे मदद किया जाये, इस विषय पर विशेष जानकारी दी गयी. इस मौके पर विवाह पर एक निबंध प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया.

  • केंद्र की तरह राज्य में भी भाजपा की सरकार बनायें : बालमुकुंद सहाय

    भाजपा द्वारा गुरुवार को स्थानीय प्लस टू उच्च विद्यालय के प्रांगण में अनुमंडल स्तरीय लाभार्थी सम्मेलन का आयोजन किया गया. सम्मेलन की शुरुआत भाजपा नेताओं ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं अटल बिहारी वाजपेयी के चित्र पर माल्यार्पण कर की. इस मौके पर बाल मुकुंद सहाय

  • नि:स्वार्थ भाव से गरीबों की सेवा की है : विजय केसरी

    झाविमो द्वारा गुरुवार को प्रखंड कार्यालय पर विराट जन प्रदर्शन का आयोजन किया गया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भवनाथपुर विस प्रत्याशी विजय केशरी ने कहा कि वे अपने पिता से संस्कार प्राप्त किये है़ं वह 25 वर्षों तक समाज में रहकर नि:स्वार्थ भाव से गरीब-गुरबों की सेवा कर रहे है़.

  • सांप के डंसने से युवक की मौत

    ग्राम पंचायत खुटहेरिया में शंभु सिंह के 35 वर्षीय पुत्र अरुण सिंह को बुधवार की मध्य रात्रि में सांप ने डंस लिया. इससे उनकी सुबह गुरुवार को मौत हो गयी. मृतक के परिजनों ने बताया कि सांप के काटने की खबर सुनते ही वे ग्रामीणों की मदद से आनन-फानन में कुशहा, भरत पहाड़ी में झाड़-फूंक के लिए ले गये, परंतु वहां पर ठीक नहीं हुआ.

  • जैव विविधता समिति का गठन

    स्थानीय प्रमुख कार्यालय में गुरुवार को जैव विविधता प्रबंधन समिति का गठन प्रमुख धर्मराज पासवान की अध्यक्षता में किया गया. इस मौके पर जैव विविधता से प्रेमचंद्र ने कहा कि जैव विविधता प्रबंधन समिति के गठन के बाद समितियों का कार्य स्थानीय व्यक्तियों के परामर्श द्वारा जन जैव विविधता पंजी तैयार करना है.

  • गढ़वा में सरे बाजार भाजपा नेता की धारदार हथियार से हत्या

    रमकंडा : गढ़वा जिला के रमकंडा में बुधवार को एक भाजपा नेता की हत्या कर दी गयी. प्रखंड मुख्यालय के साप्ताहिक हाट बाजार में शाम को भाजपा नेता गोपाल चौरसिया की धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी गयी.

  • शाम होते ही तीन बच्चों के जीवन में फैल जाता है अंधेरा

    गढ़वा जिले डंडई प्रखंड अंतर्गत सोनेहरा गांव में एक ही परिवार के तीन बच्चे जन्म से ही नेत्र रोग से पीड़ित हैं. शाम होते ही उनके जीवन में अंधेरा फैल जाता है. यह तीनों बच्चे सोनेहारा निवासी अनिल प्रजापति के संतान हैं. बाहर में मजदूरी करने वाला अनिल प्रजापति अपने पुत्र के इलाज के लिए पिछले आठ वर्ष से अधिक समय से दर-दर की ठोकरें खा रहा है.

  • गरीबों की हितैषी है राज्य सरकार

    गढ़वा विधायक सत्येंद्रनाथ तिवारी ने मंगलवार को गढ़वा प्रखंड कार्यालय परिसर में जनता दरबार का आयोजन किया़ इसमें अंचल पदाधिकारी जेके मिश्रा तथा बीडीओ जागो महतो सहित प्रखंडस्तर के सभी पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया़ जनता दरबार में कुल विभिन्न मामलों से संबंधित कुल 17600 आवेदन प्राप्त हुए.

  • झारखंड में विकास के नाम पर लूट मची है : रामसेवक

    सबसे बड़ी शक्ति मतदाता के पास है. मतदाता ही तय करेंगे कि राज्य में कैसी सरकार हो बिहार की तर्ज पर झारखंड में जगह दीजिये, विकास दिखेगा. उक्त बातें बिहार सरकार के समाज कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह कुशवाहा ने मंगलवार को जनता दल यूनाइटेड के तत्वावधान में गोसाईंबाग में आयोजित किसान हित जन सदभावना यात्रा को संबोधित करते हुए कही.

  • मनरेगा की जनसुनवाई में फर्जी निकासी का उदभेदन

    रंका प्रखंड में मनरेगा के सामाजिक अंकेक्षण के तहत सोमवार को जन सुनवाई कार्यक्रम आयोजित की गयी. इसमें चार पंचायत की कुल नौ मामले की जनसुनवाई की गयी. जनसुनवाई कार्यक्रम में मनरेगा लोकपाल मुरारी झा ने कहा कि तमगेकला पंचायत में कुल 21 समतलीकरण योजना में सूचना बोर्ड में बिना बिल वाउचर के 63 हजार रुपये की निकासी कर ली गयी है.

  • प्रभु के नाम से ही प्रभु को पा सकते हैं मनुष्य : शक्तिदास

    युगपुरुषोतम श्रीश्री ठाकुर अनुकूलचंदजी के अनुयायियों ने जंगीपुर गांव स्थित सत्संग उपासना केंद्र उर्जितपा के परिसर में सत्संग, दीक्षा दिवस सह भंडारा का आयोजन किया गया. सत्संग का शुभारंभ शंख ध्वनि, वंदेपुरुषोत्तम ध्वनि के साथ किया गया.

  • श्रीबंशीधर नगर में पीसीसी पथ का हुआ शिलान्यास

    श्रीबंशीधर नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड 10 तथा 15 व 16 में करीब 19 लाख की लागत से तीन पीसीसी पथ का शिलान्यास नगर पंचायत अध्यक्ष विजया लक्ष्मी देवी, उपाध्यक्ष लता देवी तथा संबंधित वार्ड के वार्ड पार्षद ने नारियल फोड़ कर किया.

  • ग्रामीणों ने श्रमदान से सड़क निर्माण किया

    टंडवा के ग्रामीणों द्वारा श्रमदान कर सड़क बनायी जा रही है. प्रखंड के टंडवा गांव के सैकड़ों ग्रामीणों ने श्रमदान कर डेढ़ किलोमीटर पगडंडी रास्ते को कच्ची सड़क निर्माण कर पूजा पाठ किया तथा आवागम शुरू किया.

  • क्षमता 250 बंदियों की, रह रहे हैं 590

    गढ़वा जिले में एक और बड़े कारा की आवश्यकता महसूस हो रही है. वर्तमान समय में गढ़वा मंडल कारा में क्षमता से दो गुना ज्यादा बंदी है़ं इस वजह से यहां बंदियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है़ गढ़वा मंडल कारा में वर्तमान समय में 590 बंदी है़ं जबकि मंडल कारा की क्षमता के अनुसार यहां सिर्फ 250 बंदी ही रह

  • मकरी मवि की संयोजिका लापता

    मकरी गांव स्थित राजकीय मध्य विद्यालय की संयोजिका संजू देवी बीते तीन दिन से लापता है. वह पिछले गुरुवार के सुबह विद्यालय में एमडीएम योजना के लिए लकड़ी खरीदने भवनाथपुर खरौंधी मोड़ आयी थी, तब से वह न तो विद्यालय लौटी और ना ही अपने घर. लापता संजू देवी के पति शंभु सिंह ने स्थानीय था

  • एसडीपीओ मुख्यालय ने योगदान दिया

    गढ़वा जिला मुख्यालय एसडीपीओ के रूप में शनिवार को दिलीप खलखो ने योगदान दिया़ श्री खलखो जेपीएससी चौथे बैज के है़ं गढ़वा से पहले वे बोकारो डीआइजी कार्यालय में पदस्थापित थे.

  • गढ़वा : जनता है त्रस्त व मुखिया विदेश भ्रमण पर : मरांडी

    मेराल(गढ़वा) : पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि जनता त्रस्त है. बिजली, पानी और भोजन के लिए राशन दुकान पर लोगों की भीड़ लग रही है और राज्य के मुखिया और देश के मुखिया विदेश भ्रमण में व्यस्त हैं.

  • भवनाथपुर : इंजन हुई बेपटरी, 17 घंटे बाद शुरू हुआ परिचालन

    भवनाथपुर : सेल आरएमडी भवनाथपुर तुलसीदामर खदान समूह के भवनाथपुर स्थित रेलवे साइडिंग से डोलोमाइट पत्थर लेने पहुंची रेल इंजन गुरुवार के दोपहर ढाई बजे बेपटरी हो गयी. चोपन से पहुंची दुर्घटना राहत यान के रेलवे कर्मचारियों के मशक्कत के बाद रेल इंजन को 17 घंटे बाद शुक्रवार के सुबह सात बजे पटरी पर लाते हुए बोगी को बदला गया. गुरुवार को 58 बोगी लेकर मालगाड़ी भवनाथपुर डोलोमाइट लेने आया था.

  • पंचायत सचिवों ने धरना दिया

    जिले में पंचायत सचिव के चल रहे हड़ताल के पांचवें दिन अपनी नौ सूत्री मांगों को लेकर पंचायत सचिवों ने गुरुवार को गढ़वा विधायक सत्येंद्रनाथ तिवारी के आवास पर धरना दिया. विधायक की अनुपस्थिति में पंचायत सचिवों ने विधायक के आवास प्रबंधक को अपना मांग पत्र सौंपा. इसमें पंचायत सचिव को वरीयता के आधार पर छठा वेतनमान के आलोक में मुफ्फसिल अनुसचिव कर्मचारी की भांति ग्रेड पे निर्धारित कर सातवां वेतनमान को संशोधित किया जाये.

  • बसपा ने निकाली न्याय यात्रा

    बसपा के तत्वावधान में शुक्रवार को प्रखंड मुख्यालय में न्याय यात्रा के दौरान नुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया. सभा में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित उत्तर प्रदेश के सोनभद्र के पूर्व विधायक सत्यनारायण जैसल उपस्थित थे. इस दौरान श्री जैसल ने कहा कि गरीबों की आवाज व सामंतवाद विरोधी नेता ताहिर अंसारी को तड़ीपार करना पूरी तरह से एक साजिश है.

  • प्राथमिक शिक्षकों ने निकाला मशाल जुलूस, जलायी अध्यादेश की प्रति

    अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के तत्वावधान में गुरुवार को मशाल जुलूस निकाला गया. संघ की जिला इकाई के अध्यक्ष सुनील दुबे ने जुलूस का नेतृत्व किया. उन्होंने बताया कि संघ उत्क्रमित वेतनमान से शिक्षकों को दरकिनार किये जाने का विरोध कर रहा है.

  • स्वरोजगार कर आर्थिक स्थिति मजबूत करें

    स्थानीय ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान में आचार, पापड़ और मसाला पाउडर निर्माण के दस दिवसीय प्रशिक्षण का उद्घाटन संस्था के निदेशक राम लखन राम, फैकल्टी मिथिलेश कुमार सिंह और पंकज कुमार वर्मा ने किया. राम लखन राम ने कहा कि जिले में आचार, पापड़ और मसाला निर्माण का व्यवसाय लोकल स्तर पर नहीं है, जिसके कारण

  • फेसबुक पर अश्लील टिप्पणी में एक गिरफ्तार

    रंका थाना के हुरदाग निवासी अंतु राम के पुत्र चंदन कुमार गौतम को फेसबुक पर किसी विशेष जाति की गलत टिप्पणी करना महंगा पड़ा. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस निरीक्षक कृष्णा कुमार ने बताया कि चंदन कुमार गौतम ने पांच महीने पूर्व किसी विशेष जाति के समूह को फेसबुक पर गलत टिप्पणी की थी.

  • भवनाथपुर बीडीओ को विदाई दी गयी

    प्रखंड मुख्यालय के सभागार में गुरुवार को स्थानांतरित बीडीओ विशाल कुमार को कार्यक्रम आयोजित कर विदाई दी गयी. विशाल कुमार ने कहा कि लोगों के साथ-साथ प्रखंड के कर्मचारियों व जनप्रतिनिधियों ने उन्हें अपना पूरा सहयोग दिया.

  • भाजपा की नीतियों से आम जनता त्रस्त : केसरी

    झाविमो ने झारखंड सरकार की जन विरोधी नीतियों व तानाशाही रवैये के खिलाफ 11 सूत्री मांगों को लेकर बुधवार को प्रखंड कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया. भवनाथपुर मोड़ स्थित डॉ राममनोहर लोहिया की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद झाविमो के केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य विजय कुमार केसरी के नेतृत्व में जुलूस के रूप में प्रखंड कार्यालय के लिये प्रस्थान किया.

  • खुले में शौच से मुक्त नहीं हो पाया लगमा

    गढ़वा प्रखंड के लगमा बस स्टैंड से भंडार टोला होते हुए करकोमा जानेवाली सड़क स्वच्छता अभियान को मुंह चिढ़ा रही है. विशेषकर इस मार्ग में पीपल वृक्ष से नागाबाबा भंडार टोला तक सड़क के दोनों किनारे स्थानीय लोगों द्वारा शौच किये जाने के कारण इस मार्ग में चलना मुश्किल हो जाता है. सड़क किनारे गंदगी और उससे उठ रही बदबू के कारण राहगीरों को आने जाने में दम घुटने लगता है. गौरतलब है कि उक्त सड़क से प्रतिदिन स्कूल के बच्चों को गुजरना पड़ता है.

  • सड़क लूटकांड के तीन आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    मेराल थाना क्षेत्र के करकोमा बहेराखाड़ नाला पर गढ़वा करकोमा वाया डंडई सड़क पर लूट के तीन अपराधी को मेराल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार लुटेरों में राजेंद्र चौधरी, सोनू विश्वकर्मा, सत्येंद्र राम तीनों हासनदाग गांव के निवासी शामिल हैं. गिरफ्तार लुटेरों के पास से एक देसी पिस्तौल, लूट की मोबाइल तथा नकद 7050 रुपये बरामद किये गये हैं.

  • एसबीआइ बरडीहा शाखा को स्थानांतरित करने की मांग

    बरडीहा प्रखंड मुख्यालय के भारतीय स्टेट बैंक को वापस करने की मांग वहां के व्यवसायियों एवं आम लोगों ने उपायुक्त गढ़वा से की है. इस संबंध में बरडीहा के वार्ड सदस्य डब्ल्यू कुमार, अनूप कुमार, विष्णु, सुरेन्द्र प्रजापति, नागेंद्र रजवार, बसंत प्रसाद, रमाशंकर सोनी, बिमलेश गुप्ता, उमाशंकर प्रसाद, राजू प्रसाद सहित कई दुकान

  • धनीमंडरा के ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार की घोषणा की

    सरकार की उदासीनता और जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा के कारण पंडरिया पंचायत का धनीमंडरा गांव आजादी 72 साल बीतने के बावजूद आवागमन से नहीं जुड़ पाया है. करीब 1000 की आबादीवाला यह गांव मुख्य पथ से तीन किमी अंदर स्थित है. यहां के लोगों को अपने घर आने-जाने के लिए पगडंडी और उबड़-खाबड़ पथरीली रास्ते का सहारा लेना पड़ता है.

  • बंगाल में हुए हत्याकांड को लेकर कैंडल मार्च निकाला

    गढ़वा में युवा समाजसेवियों ने पश्चिम बंगाल के मुर्शीदाबाद में हुए ट्रिपल मर्डर के विरोध में कैंडल मार्च निकाला. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सदस्य एवं पाल समाज के अध्यक्ष बंधु प्रकाश पाल, उनकी पत्नी गर्भवती ब्यूटी पाल व बेटे आंगन पाल की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गयी.

  • बाबूलाल की जनादेश यात्रा बदलाव लायेगी

    झारखंड विकास मोर्चा द्वारा मेराल प्रखंड स्तरीय कार्यकर्ताओं की बैठक हाई स्कूल मैदान में झाविमो जिलाध्यक्ष सूरज कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में हुई. बैठक में 18 अक्तूबर शुक्रवार को 11बजे पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी का मेराल हाईस्कूल मैदान में जनादेश सभा कराने का फैसला लिया गया.

  • हाथ धुलाई कार्यक्रम का आयोजन

    केतार प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों में विश्व हाथ धुलाई दिवस के अवसर पर शिक्षकों के मार्गदर्शन में हाथ धुलाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया़ इस अवसर पर मवि परतीकुश्वानी, स्तरोन्नत उच्च विद्यालय छाताकुंड, मवि अमवाडीह, पाचाडुमर, बीजडीह, कधवन, केतार, ताली, परसोडीह, बलिगढ़, प्रावि बसकटिया, बेलाबार,न

  • पार्श्व गायक किशोर कुमार की 32वीं पुण्यतिथि पर सांस्कृतिक कार्यक्रम

    संगीत कला महाविद्यालय एवं गढ़वा के वरिष्ठ कलाकारों द्वारा संयुक्त रूप से पार्श्व गायक किशोर कुमार की 32वीं पुण्यतिथि ज्ञान निकेतन कॉन्वेंट स्कूल के परिसर में एक शाम किशोर कुमार के नाम श्रद्धांजलि सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उदघाटन मुख्य अतिथि एएसपी अभियान सदन कुमार, विशिष्ट अतिथि मदन प्रसाद

  • झाविमो ने प्रखंड कार्यालय पर धरना दिया

    प्रखंड कार्यालय पर सोमवार को झारखंड सरकार की जनविरोधी नीतियों एवं तानाशाही रवैये तथा प्रखंड की मूलभूत विभिन्न समस्याओं को लेकर झारखंड विकास मोर्चा ने 14 सूत्री मांग को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया. इसका नेतृत्व पार्टी के विजय कुमार केसरी द्वारा किया गया. पूर्व मंत्री रामचंद्र केसरी ने कहा कि झारखंड

  • रेडक्रॉस के शिविर में 400 मरीजों का नि:शुल्क इलाज

    रेडक्रॉस सोसाइटी गढ़वा के तत्वावधान में जिले के चिनियां प्रखंड मुख्यालय में निःशुल्क स्वास्थ्य चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया. इसमें लगभग 400 मरीजों की जांच कर उन्हें उचित सलाह एवं संस्था की ओर से दवा प्रदान की गयी. रेडक्रॉस के चेयरमैन डॉ एमपी गुप्ता, वाइस चेयर मैन विनोद कमलापुरी, सचिव डॉ ज्वा

  • नि:शुल्क कपड़ा बैंक ने जरूरतमंदों को कपड़े बांटे

    ठंड की हल्की दस्तक देते ही सोमवार से कपड़ा बैंक गढ़वा में जरूरतमंदों की भीड़ लगने लगी. सोमवार को पूरा दिन जरूररतमंदों के बीच नि:शुल्क कपड़ा का वितरण किया गया.

  • गढ़वा : धार्मिक भावना के खिलाफ पोस्ट, थाने का घेराव

    गढ़वा : भीम आर्मी के प्रखंड उपाध्यक्ष जतपुरा निवासी सुदामा राम द्वारा हिंदू धर्म के खिलाफ फेसबुक पर अभद्र व अश्लील टिप्पणी करने को लेकर लोग उबल पड़े और विशुनपुरा थाना पहुंच कर आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर थाना का घेराव किया. बजरंग दल के नेतृत्व में थाना का घेराव कर रहे लोग आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की मांग कर रहे थे.

  • गढ़वा : प्रतिमा विसर्जन के दौरान झड़प, लाठीचार्ज

    गढ़वा : गढ़वा के श्रीबंशीधर नगर में प्रतिमा विसर्जन के दौरान पुलिस और ग्रामीणों के बीच झड़प हो गयी. घटना बुधवार रात करीब साढ़े दस बजे की है.

  • प्रतिमा विसर्जन के दौरान झड़प पथराव व लाठीचार्ज में नौ घायल

    गढ़वा के श्रीबंशीधर नगर में प्रतिमा विसर्जन के दौरान पुलिस और ग्रामीणों के बीच झड़प हो गयी. घटना बुधवार रात करीब साढ़े दस बजे की है. इसमें थाना प्रभारी पंकज कुमार तिवारी व चार पुलिसकर्मी (हवलदार सालमून बारला, आरक्षी गौतम कृष्णा, नागेंद्र रविदास, आशीर्वाद महतो) और चार ग्रामीण (संतोष कुमार, रवि कुमार, शशिकांत कुमार और रितेश कुमार) घायल हो गये. इस मामले में पुलिस ने 21 ग्रामीणों को गिरफ्तार किया है.

  • नम आंखों से मां अंबे को दी गयी विदाई

    गढ़वा जिले में दुर्गा पूजा का पर्व पूरे भक्तिपूर्ण वातावरण में शांतिपूर्वक संपन्न हो गया. जिला मुख्यालय सहित जिले के सभी प्रखंडों में शारदीय नवरात्र के दिन कुमारी कन्याओं का पूजन किया गया. इसके पश्चात सभी पूजा पंडालों में वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच हवन किया गया. जिला मुख्यालय में अधिकांश प्रतिमाओं को विसर्जन दशहरा के दिन ही मंगलवार को कर दिया गया.

  • आंबेडकर चौक पर रावण का पुतला दहन किया गया

    डंडई प्रखंड मुख्यालय स्थित अांबेडकर चौक के परिसर में मंगलवार को विजयादशमी पर विजेता क्लब ने रावण का पुतला फूंका. मौके पर स्थानीय कलाकारों ने रावण वध नाटक मंचन किया. इसमें राम का पाठ शशिभूषण मेहता, लक्ष्मण का पाठ ओमकार सिंह ,हनुमान का पाठ दयानंद प्रसाद, मेघनाथ का आशीष राणा व रावण का पाठ नंद गोपाल सिंह ने किया.

  • टेंपो व बाइक की सीधी टक्कर में युवक की मौत, रोड जाम

    केतार थाना क्षेत्र के केतार- भवनाथपुर मुख्य मार्ग स्थित भगवान घाटी के ऊपर जोगीयादह तीखी मोड़ पर बाइक व टेंपो की सीधी टक्कर में बाइक चालक मेरौनी गांव निवासी वीरेश्वर तिवारी के पुत्र राहुल कुमार तिवारी(24) की मौत हो गयी. इस घटना में बाइक सवार सुशांत तिवारी गंभीर रूप से घायल हो गया है.

  • सतबहिनी झरना में डूबने से एक की मौत

    कांडी स्थित सतबहिनी झरना तीर्थ स्थल में नहाने के दौरान एक युवक की मौत हो गयी. मृतक की पहचान पलामू के हैदरनगर निवासी मनोज प्रजापति 18 साल के रूप में की गयी है. बताया गया कि हैदरनगर से सात युवक बीरेंद्र प्रजापति, बीर

  • दो पक्षों में हुई मारपीट तीन लोग घायल

    थाना क्षेत्र अंतर्गत बुका गांव में बीते शुक्रवार की रात दो पक्षो के बीच हुई मारपीट में एक पक्ष के कुल तीन युवक गंभीर रूप से घायल हो गये. घायलों में प्रशांत पासवान, दिनेश पासवान व राजकुमार पासवान का नाम शामिल है. परिजनों द्वारा घायलों को इलाज के लिए स्थानीय सीएचसी में भर्ती कराया गया है.

  • विवाहिता की जलने से मौत, हत्या का आरोप

    धुरकी थाना क्षेत्र के मिरचईया गांव निवासी आलम अंसारी की पत्नी जमीला बीबी की मौत आग में जलने से हो गयी. इस संबंध में मृतिका के देवर नूर आलम अंसारी ने बताया कि 15 दिनों से जमीला बीबी की मानसिक हालत ठीक नहीं थी.

  • पत्नी को पीटा, घायल

    डंडई थाना क्षेत्र के तसरार गांव निवासी सनाउल्लाह अंसारी अपनी पत्नी असमीना बीवी को मारपीट कर घायल कर दिया. उसे इलाज के लिए गढ़वा सदर अस्पताल में भर्ती किया गया है.

  • केतार के युवक की यूपी में मौत

    तार थाना क्षेत्र के चेचरिया गांव निवासी उपेंद्र ठाकुर 40 वर्ष की मौत विद्युत धारा प्रवाहित तार के संपर्क में आने से उत्तर प्रदेश के सेमलवा गांव में हो गयी. इस संबंध में मृतक के बड़े पुत्र दीपक कुमार ने बताया कि उनके पिता उपेंद्र ठाकुर पिछले कई वर्षों से उत्तर प्रदेश के कोन थाना के सेमलवा गांव में रहकर दवा बेच कर अपने परिवार का भरण पोषण क

  • आंगनबाड़ी सेविकाओं ने सीएम का पुतला फूंका

    आंगनबाड़ी कर्मचारी वर्कर्स यूनियन ने सेविका-सहायिकाओं को चयनमुक्त करने व लाठी चार्ज के विरोध में शुक्रवार को यहां मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया़ इसको लेकर प्रदेश अध्यक्ष वीणा सिन्हा के नेतृत्व में सेविकाओं ने शहीद पीतांबर पार्क से एक आक्रोशपूर्ण जुलूस निकाला.

  • 102 महिला लाभुकों को मिला गैस कनेक्शन

    भवनाथपुर प्रखंड के हरिहर पंचायत सचिवालय में गुरुवार को बीससूत्री अध्यक्ष ब्रजेश कुमार सिंह व मुखिया रंजू देवी ने संयुक्त रूप से प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत उक्त पंचायत के 102 बीपीएलधारी महिलाओं के बीच नि:शुल्क गैस सिलिंडर व चूल्हा का वितरण किया.

  • बारिश में घर हुआ ध्वस्त

    लगातार बारिश से क्षेत्र का हाल बेहाल है. बारिश से स्थानीय हरिहरपुर के सुखाडी चौधरी का कच्चा खपरैल का मकान ध्वस्त हो गया, जिससे घर में रखा हुआ अनाज व बर्तन मलबे में दब कर बर्बाद हो गया. फिलहाल चौधरी का परिवार प्लास्टिक लगा कर रह रहे हैं.

  • डीइओ ने निरीक्षण किया

    शुक्रवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी रामप्रसाद मंडल ने राजकीय मध्य विद्यालय केतार पहुंच कर उक्त विद्यालय में वार्षिक माध्यमिक बोर्ड परीक्षा केंद्र आयोजित करने के लिए आवश्यक मापदंडों की जांच की.

  • अष्टमी से सुबह आठ बजे से रात 11 बजे तक भारी वाहनों का प्रवेश बंद

    दशहरा त्योहार को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी प्रदीप कुमार की अध्यक्षता में उनके कार्यालय में पूजा पंडाल के संचालकों व विधि व्यवस्था से संबंधित पदाधिकारियों की एक बैठक हुई. बैठक में पूजा के दौरान शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पर भी चर्चा हुई. निर्णय लिया गया कि अष्टमी को सुबह आठ बजे से रात्रि नौ बजे तक बड़े व चौपहिया वाहनों का आवागमन बंद रखा जायेगा.

  • चिनियां में चार शराब भट्ठी ध्वस्त, चार गिरफ्तार

    उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग की ओर से गुरुवार को गुप्त सूचना के आधार पर चिनियां थाना क्षेत्र के डोल व राजबांस गांव में छापेमारी अभियान चलाया गया. विभाग के एसआइ कुलदीप कुमार के नेतृत्व में चलाये गये इस अभियान में चार अवैध शराब भट्ठियों को ध्वस्त किया गया.

  • छह तक लगातार बारिश के संकेत

    गढ़वा जिले में हथिया नक्षत्र का प्रभाव पूरे नवरात्रि रहने की संभावना है. ग्रामीण कृषि मौसम सेवा गढ़वा के पूर्वानुमान के मुताबिक, छह अक्तूबर यानी अष्टमी तक लगातार बारिश के संकेत हैं. अभी आकाश में लगातार बादल छाये रहेंगे और कमोबेश बारिश होती रहेगी. यद्यपि इस दौरान भारी बारिश का अनुमान नहीं हैं, लेकिन हर रोज बारिश होगी.

  • चुनाव को लेकर इवीएम व वीवीपैट की जांच शुरू

    विधानसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से जिला प्रशासन की ओर से सभी गावों में इवीएम व वीवीपैट के बारे में जागरूकता अभियान चलाया जायेगा. इसके तहत गुरुवार को दिल्ली इसीएल से पहुंचे इंजीनियरों ने गढ़वा में उपलब्ध इवीएम व वीवीपैट की जांच की़ उन्होंने बताया कि इवीएम के फर्स्ट लेबल की जांच की जा रही है.

  • भवनाथपुर में कभी स्थापित नहीं होगा राजतंत्र : भानु प्रताप शाही

    रांची/श्रीबंशीधर नगर : भवनाथपुर के राजा यहां राजतंत्र स्थापित करना चाहते हैं, जिसे नौजवान संघर्ष मोर्चा कभी भी स्थापित नहीं होने देगा. उक्त बातें नौजवान संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष सह विधायक भानु प्रताप शाही ने बंशीधर नगर में जन आशीर्वाद रैली में कही. उन्होंने कहा कि भानु प्रताप शाही को उखाड़ने के लिए पहले क्षेत्र के गरीबों, दलितों, आदिवासियों व पिछड़ों को उखाड़ना होगा. रैली से पहले विधायक ने डॉ राममनोहर लोहिया गिरिवर पांडेय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.

  • 280 के बदले 164 ग्राम ही उपलब्ध है प्रति व्यक्ति दूध

    इंडियन कौंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के अनुसार प्रत्येक व्यक्ति को प्रतिदिन कम से कम 280 ग्राम दूध पीना चाहिए. लेकिन गढ़वा जिले के प्रत्येक व्यक्ति को प्रतिदिन 164 ग्राम दूध ही उपलब्ध हो रहा है. दुग्ध उत्पादन के मामले में गढ़वा जिला का स्थान में छठे पायदान पर है.

  • वज्रपात से महिला की मौत

    नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर एक स्थित अखौरी तहले गांव में रविवार की वज्रपात से एक वृद्धा की मौत हो गयी. वृद्धा की पहचान अखौरी तहले गांव निवासी स्वर्गीय सुखाड़ी शर्मा की 60 वर्षीय पत्नी स्वर्गीय मानो कुंवर के रूप में हुई.

  • 10 सूत्री मांगों को लेकर माले ने धरना दिया

    विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार को माले ने प्रखंड कार्यालय परिसर में धरना दिया. धरना के पश्चात बीडीओ के माध्यम से राज्यपाल के नाम 10 सूत्री मांगपत्र सौंपा गया़ सौंपे गये मांग पत्र में कहा है कि धुरकी की जनता विभिन्न समस्याओं से त्रस्त है. सरकार व जनप्रतिनिधि भी जनता को आपस में लड़ाने का काम कर रही है.

  • कांडी : रोजगार सेवक 5,000 घूस लेते गिरफ्तार

    कांडी : गढ़वा जिले के कांडी प्रखंड में कार्यरत रोजगार सेवक अशोक शर्मा को एसीबी पलामू की टीम ने शुक्रवार को 5,000 रुपये घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया. रोजगार सेवक के पलामू जिले की मोहम्मदगंज सिंचाई कॉलोनी में भाड़े का घर लेकर रहता है, एसीबी ने उसे यहीं से गिरफ्तार किया. एसीबी टीम उसे हिरासत में लेकर मेदिनीनगर चली गयी. अशोक शर्मा कांडी प्रखंड के राणाडीह व खरौंधा पंचायत के प्रभार में था. उसने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत राणाडीह पंचायत के भड़रिया गांव निवासी ब्रज बिहारी चौधरी से आवास स्वीकृत कराने के नाम पर 10 हजार रुपये घूस की मांग की थी.

  • टेलीकॉन्फ्रेंसिंग से सुनी समस्याएं

    जिला समाज कल्याण पदाधिकारी संजय पांडेय द्वारा टेलीकॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ग्रामीणों की समस्याएं सुनी गयी़ इस दौरान श्रीबंशीधर नगर निवासी आनंद प्रकाश वर्मा ने आय प्रमाण पत्र बनवाने संबंधी समस्या रखी. इस पर समाज कल्याण पदाधिकारी ने बताया कि संबंधित अंचलाधिकारी से मिलकर आय प्रमाण पत्र बनवाया जाता है.

  • बजरंग दल कमेटी का गठन किया गया

    बंशीधर नगर अनुमंडल के अंतर्गत पुतुर कर्पूरी चौपाल के प्रांगण में विश्व हिन्दू परिषद के अाह्वान पर बजरंग दल कमेटी का गठन पंचायत स्तरीय प्रखंड संयोजक जनार्दन यादव के मौजूदगी में किया गया. इसमें सर्वसम्मति से पंचायत संयोजक रामाशंकर यादव सह संयोजक श्रीकांत यादव, गौरक्षक प्रमुख दुलेश्वर यादव सह बुद्धि

  • महिला कॉलेज में पेंटिंग प्रतियोगिता

    स्थानीय गोपीनाथ सिंह महिला महाविद्यालय में गुरुवार को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर साप्ताहिक कार्यक्रम के तहत पेंटिंग एवं स्लोगन लेखन प्रतियोगिता का आयोजन हुआ. पेंटिंग प्रतियोगिता में पूर्णिमा यादव को प्रथम, अमृता गुप्ता को द्वितीय एवं अंशु तथा प्रियांशु सिंह को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ.

  • कुपोषित जिले गढ़वा में हर माह 3.25 करोड़ की शराब पी रहे हैं लोग

    देश के गरीब व कुपोषित जिले की अग्रिम सूची में शामिल गढ़वा जिले के लोग प्रत्येक माह 3.25 करोड़ रुपये से ज्यादा की शराब पी रहे है. यह वैद्य रूप से बेचे जानेवाले शराब का आधिकारिक आंकड़ा है़, जबकि अवैध चुलाई शराब की बिक्री का आंकड़ा इससे तीन गुणा ज्यादा हो सकती है.

  • डेढ़ लाख की लकड़ी के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

    रंका पूर्वी वन परिक्षेत्र के कर्मियों ने सखुआ बोटा की तस्करी कर रहे दो युवकों को सोमवार की सुबह बाहोकुदर से चालक सहित गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवकों में इरफान अंसारी मेराल थाना के चामा तथा कुतबुद्दीन अंसारी डंडई थाना के तसरार पंचायत के कपराट गांव के बताये जाते हैं.

  • 300 रुपये से शुरू की गयी थी दुर्गा पूजा

    भवनाथपुर बस्ती मे 59 वर्षों से मां दुर्गा कि पूजा कि जा रही है. पूजा कि शुरुआत वर्ष 1960 मे स्व जटाधारी सिंह के अध्यक्षता मे स्व बच्चा सिंह, पारसनाथ सिंह तत्कालीन मुखिया, स्व ननकेशरी सिंह तत्कालीन सरपंच, स्व बद्री सिंह, स्व गोखुला सिह,स्व अमेरिका सिंह ने प्रारंभ किया था.

  • गरीब सवर्ण के बच्चों को देंगे नि:शुल्क शिक्षा : हेमंत सोरेन

    गढ़वा/रांची : झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा है कि उनकी पार्टी की सरकार बनती है, तो पिछड़े वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया जायेगा. साथ ही गरीब सवर्ण के बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा दी जायेगी. श्री सोरेन गढ़वा के गोविंद उवि के मैदान में बदलाव यात्रा के दौरान जनसभा को संबोधित कर रहे थे.

  • पोषण जागरूकता कार्यक्रम में बोले सिविल सर्जन- सही पोषण, देश रोशन का नारा चरितार्थ करें

    कुपोषण से लड़ने का सही तरीका पोषण ही है और इसका एकमात्र रास्ता है सही और संतुलित तरीके से भोजन. जिले ने कुपोषण से लड़ने में काफी हद तक सफलता पा ली है और हमें इसे खत्म करके दम लेना है. सरकार सितंबर माह को पोषण माह के रूप में मना रही है. हमें सिर्फ एक माह ही इसे मनाकर नहीं भूल जाना है बल्कि इसे सालोंभर जीवन में उतारना है.

  • 57 हजार वाहन, लाइसेंस सिर्फ 13 हजार के पास ही

    नये मोटर वाहन एक्ट के लागू होने के बाद से गढ़वा जिले में यातायात के प्रति लोग सतर्क हो गये है़ं एक सितंबर को नया मोटर वाहन एक्ट लागू किया गया है. तब से वाहन परिचालन लाइसेंस लेने के लिए परिवहन विभाग में लोगों की भीड़ बढ़ गयी है़ लोग कतार लगाकर अनुज्ञप्ति के लिये आवेदन कर रहे है़ं वाहनों के निबंधन को लेकर भी यही स्थिति बनी हुई है.

  • सरकार के कार्यों को जनता को बतायें : ओमप्रकाश केसरी

    भारतीय जनता पार्टी के डंडा मंडल के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों की बैठक भीखही पंचायत भवन में मंडल अध्यक्ष लखन चौधरी की अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक में जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश केसरी सहित अन्य पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया. बैठक के बाद घर-घर रघुवर कार्यक्रम चलाने तथा राज्य सरकार की उपलब्धियों को संकल्प व उत्साह के साथ हर घर में ले जाने को लेकर रणनीति बनायी गयी.

  • गढ़वा के मेराल में 'फिट इंडिया' का आयोजन, 'मैं फिट तो इंडिया फिट' नारों से गुंजा शहर

    फील्ड आउटरीच ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की डालटनगंज इकाई की ओर से 19 सितंबर को फिट इंडिया अभियान का आयोजन किया गया. गढ़वा जिले के मेराल प्रखंड कार्यालय परिसर से लगभग 2 किलोमीटर दूर हाई स्कूल तक फिट रहने को लेकर जागरूकता दौड़ का आयोजन किया गया.

  • मझिआंव में पेड़ पर गिरा ठनका दो सगे भाई समेत आठ की मौत

    गढ़वा/मझिआंव/खरौंधी : गढ़वा जिले के मझिआंव नगर पंचायत क्षेत्र के लोहरपुरवा टोला में ठनका से दो सगे भाई समेत आठ लोगों की मौत हो गयी. जबकि दो भाई झुलस गये.

  • एक साथ आठ शव देख पसरा मातम

    मझिआंव नगर पंचायत क्षेत्र के लोहरपुरवा टोला में गुरुवार का दिन काफी मनहूस साबित हुआ, जब इस टोला के आठ लड़के अचानक आये प्राकृतिक आपदा के शिकार हो गये. नगर पंचायत के वार्ड संख्या छह में पड़नेवाले इस टोला में गुरुवार का दिन भी आम दिनों की तरह बीत रहा था. दोपहर में गांव के 10 नवजवान टोला में स्थित महुआ के पेड़ के नीचे मोबाइल पर इंटरनेट चला रहे थे.

  • विद्यालय परिसर में आसमानी बिजली गिरते मचा कोहराम

    प्रखंड मुख्यालय स्थित उच्च विद्यालय खरौंधी में गुरुवार के दिन अपराह्न करीब एक बजे भोजनावकाश हुआ था. सभी शिक्षक व छात्र-छात्राएं निश्चिंत होकर इधर-उधर घूम रहे थे. इसी बीच बारिश होने लगी. बारिश से बचने के लिए छात्र-छात्राएं बरामदे में थे. इसी दौरान विद्यालय परिसर में ही आसमानी बिजली गिरी.

  • उद्यम समागम तीन अक्तूबर से

    उपायुक्त गढ़वा हर्ष मंगला की अध्यक्षता में उद्यम समागम 2019 को लेकर बैठक की गयी़ बैठक में उद्योग विभाग के महाप्रबंधक इंदल दास ने जिले में होनेवाली विभिन्न कलात्मक औद्योगिक गतिविधियों से उपायुक्त को अवगत कराया. बैठक में उपायुक्त ने बताया कि तीन व चार अक्तूबर को जिले में उद्यम समागम का आयोजन किया जायेगा.

  • झारखंड : गढ़वा जिला के मझिआंव में कहर बनकर गिरा वज्र, 8 लोगों की मौत, दो घायल

    गढ़वा : झारखंड के सुदूरवर्ती जिला गढ़वा में वज्रपात से सात लोगों की मौत हो गयी. गुरुवार को जिला के मझिआंव के लाहरपुरवा में यह हादसा हुआ. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने इस घटना पर शोक व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन को निर्देश दिया है कि पीड़ित परिवारों को उचित मुआवजा दिया जाये. सीएम के निर्देश के बाद मृतकों के आश्रितों को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा दिया जा रहा है.

  • खुशी में खलल : करमा विसर्जन करने गये तीन बच्चे डूबे

    गढ़वा/कांडी/लातेहार : गढ़वा और लातेहार में तीन परिवारों की खुशियां तब मातम में बदल गयीं, जब करमा विसर्जन करने गये उनके बच्चों की डूबने से मौत हो गयी.

  • मांगों को लेकर हड़ताल शुरू

    राजस्व व भूमि सुधार कर्मचारी उपनिरीक्षक संघ ने अपनी नौ सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चित कालीन हड़ताल शुरू कर दी है. राजस्व कर्मचारियों की इस हड़ताल की वजह से अंचल के कामकाज ठप हो गया है़ खासकर मुख्यमंत्री आशीर्वादयोजना से संबंधित कार्यों पर इसका असर पड़ा है.

  • चिकित्सा शिविर में 30 मरीजों का हुआ इलाज

    गुरुपद बाबा आरोग्य केंद्र भगवान महावराह पीठ श्री सर्वेश्वरी समूह शाखा आश्रम मरहटिया में नि:शुल्क प्राकृतिक चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया.

  • पीएचइजीपी के लिए साक्षात्कार संपन्न

    प्रधानमंत्री ग्राम स्वरोजगार योजना के तहत शुक्रवार को बेरोजगारों का साक्षात्कार लिया गया़ उपविकास आयुक्त नमन प्रियेस लकड़ा के कार्यालय कक्ष में उन्हीं की अध्यक्षता में गठित कमेटी ने कुल 45 बेरोजगार युवक-युवतियों का साक्षात्कार लिया. इसमें केवीआइसी के 28 अभ्यर्थी तथा डीआइसी के 17 अभ्यर्थी शामिल थे.

  • किराना दुकान में बिक रही थी शराब, चार गिरफ्तार

    गढ़वा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर किराना दुकान में छापामारी कर अवैध तरीके से बेची जा रही शराब बरामद किया है़ इस दौरान चार लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में गढ़वा थाना क्षेत्र के हूर मध्या गांव निवासी लालू चौधरी का पुत्र चंद्रदेव चौधरी, ओबरा गांव निवासी स्व रामलाल साव का पुत्र शंभु प्रसाद, स्व रामदेव साव का पुत्र कुंदन कुमार गुप्ता एवं रघु साहू का पुत्र रामराज साव शामिल है.

  • मुख्यमंत्री लक्ष्मी लाडली योजना का प्रमाण देने की मांग

    गढ़वा प्रखंड के दूबे मरहटिया गांव निवासी वेद प्रकाश तिवारी ने मुख्यमंत्री लक्ष्मी लाडली योजना की स्वीकृति के बाद कोई प्रमाण नहीं देने का आरोप लगाया है. इसको लेकर वेदप्रकाश तिवारी ने मुख्यमंत्री जनसंवाद के अलावा उपायुक्त को भी आवेदन देकर इसकी शिकायत दर्ज करायी है.

  • लंबित मामलों का जल्द से जल्द निबटारा करें

    डीआइजी विपुल शुक्ला ने सोमवार को मझिआंव थाना एवं अंचल निरीक्षक कार्यालय का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान श्री शुक्ला ने विभिन्न मुकदमों से संबंधित अभिलेखों की बारीकी से जांच की. उन्होंने लंबित मामलों का जल्द निबटारा करने का निर्देश दिया. इस मौके पर उपस्थित पुलिस पदाधिकारी को निर्धारित समय के अंदर मुकदमों का निष्पादन करने का निर्देश दिया.

  • विवाहिता की मौत, ससुरालवालों के विरुद्ध आवेदन

    गढ़वा थाना क्षेत्र के मेढ़नाकला गांव निवासी छोटेलाल चौधरी की पत्नी तेतरी देवी की मौत जहर खाने से हो गयी. घटना के संबंध में तेतरी देवी के पिता गढ़वा थाना क्षेत्र के गांगी गांव निवासी नागेश्वर चौधरी ने आरोप लगाया कि तेतरी देवी को उसके पति छोटेलाल चौधरी एवं ससुर बच्चन चौधरी बराबर उसके साथ घर छोड़कर भागने का दबाव बनाता रहता था़ इस दौरान उसके साथ मारपीट एवं गाली गलौज की जा रही थी.

  • तंबाकू का उपयोग करने पर पकड़ाये, तो लगेगा जुर्माना

    जिला तंबाकू निषेध समन्वयक समिति ने शुक्रवार को निदेशक डीआरडीए ओनिल क्लीमेंट ओड़ेया व सिविल सर्जन नंदकिशोर रजक की संयुक्त अध्यक्षता में तंबाकू निषेध कार्यक्रम का आयोजन किया. समाहरणालय के सभाकक्ष में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिले को तंबाकू मुक्त क्षेत्र बनाने के उपायों पर चर्चा की गयी.

  • स्नातक की छात्रा लापता तीन दिन बाद भी सुराग नहीं

    शहर के सहिजना निवासी अजय कुमार की 20 वर्षीय पुत्री गोपीनाथ सिंह महिला महाविद्यालय के स्नातक द्वितीय वर्ष की छात्रा प्रीति कुमारी पिछले तीन दिन से लापता है. उक्त छात्रा तीन दिन पूर्व एसएसजेएस नामधारी कॉलेज में परीक्षा देने गयी थी, जो अभी तक नहीं लौटी है.

  • विद्युतीकरण में पैसे लेने का आरोप

    भवनाथपुर प्रखंड के मकरी पंचायत के गड़ेरियाडीह टोला के ग्रामीणों ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय विद्युतीकरण योजना में कनेक्शन देने के नाम पर प्रति लाभुक 200 से 300 रुपये लेने का

  • महिला ने आत्महत्या की

    बरडीहा थाना क्षेत्र के सरस्वतिया गांव निवासी शंभु यादव की पत्नी सरस्वती देवी 38 वर्ष ने शुक्रवार को जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली. सामाचार के अनुसार सरस्वती देवी को शादी के 15 वर्ष बाद संतान हुआ था. उसे तीन बेटी हुई थी. इसे लेकर पति व ससुराल के लोग उसे हमेशा प्रताड़ित करते थे.

  • बिना पढ़े ही मिल जा रहा है पास का प्रमाण पत्र

    झारखंड सरकार व स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में युवक-युवतियों को तकनीकी शिक्षा प्रदान कर उन्हें रोजगार देने का दावा पूरी तरह से खोखला साबित हो रहा है. इसका उदाहरण भवनाथपुर प्रखंड के झगराखांड़-जिरहुल्ला गांव में खोला गया आइटीआइ कॉलेज है. यहां करोड़ों की लागत से बने आइटीआइ कॉलेज चार सालों से सिर्फ कागजों पर ही संचालित किया जा रहा है.

  • संगठन के प्रयास से पेंशनरों को मिल रही है सुविधा

    झारखंड पेंशनर कल्याण समाज गढ़वा की मासिक बैठक बुधवार को अध्यक्ष केके यादव की अध्यक्षता में हुई. बैठक को संबोधित करते हुए श्री यादव ने कहा कि संगठन के प्रयास से पेंशनर कर्मियों को पुनरीक्षण का लाभ मिला है. इस प्रकार का लाभ बिहार सरकार द्वारा अपने पेंशनरों को पहले ही दे दिया गया था.

  • कमांडर व ट्रक में टक्कर, 12 घायल

    गढ़वा-अंबिकापुर एनएच 343 मार्ग पर अन्नराज घाटी में सोमवार की सुबह एक कमांडर व ट्रक की आमने-सामने से हुई टक्कर में 12 से ऊपर लोग घायल हो गये हैं. इनमें पांच लोगों को इलाज के लिए गढ़वा सदर अस्पताल में भेजा गया है, जबकि शेष को हल्की चोटें आयी है.

  • पर्यावरण के लिए पौधरोपण जरूरी : निदेशक

    शहर के पटेल नगर दीपवां स्थित जेपीएस सेंट्रल स्कूल के बच्चों ने अपने आने वाली पीढ़ी को पर्यावरण प्रदूषण से बचाने के लिए बच्चों ने सरस्वती नदी के किनारे पौधरोपण किया. बच्चों में पौधरोपण को लेकर खासा उत्साह देखा गया. बच्चों ने कहा कि वृक्ष धरती का गहना है, इसके बिना धरती पर जीवन की कल्पना करना बेकार है.

  • जिले में पिछड़ रही है धान की रोपाई

    खेतिहर मजदूरों के लिए प्रसिद्ध गढ़वा जिले में आज मजदूरों के अभाव में धान की रोपाई नहीं हो पा रही है. अमूमन इस इलाके में 15 अगस्त तक (सावन महीना) धान की रोपनी खत्म हो जाती है. क्योंकि इसके बाद रोपे गये धान की पौधे या तो कमजोर हो जाते हैं अथवा विभिन्न रोगों की चपेट में आने की उनकी आशंका बढ़ जाती है.

  • शिविर के लिए कर्मचारियों की प्रतिनियुक्ति हुई

    मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना में वंशावली व अन्य आवश्यक विवरण प्राप्त नहीं होने के कारण प्रखंड के सभी पंचायतों में विशेष शिविर का आयोजन किया गया है. इसकी जानकारी देते हुए बीडीअो सिद्धार्थ शंकर यादव ने बताया कि इसके लिए सभी पंचायतों में अलग-अलग पालियों में समय निर्धारित किया गया है.

  • ट्रेलर की चपेट में आने से दो लोगों की मौत, आक्रोशित लोगों ने किया एनएच जाम

    एनएच 75 पर मेराल बस स्टैंड के समीप दो स्कूटी सवार को एक ट्रक ने कुचल दिया, जिसमें दोनों स्कूटी सवार की मौके पर मौत हो गयी. मृतकों में रमुना प्रखंड के चुन्दी मध्य विद्यालय के हेडमास्टर विजय राम तथा रमना बीआरसी में कार्यरत अनूप तिवारी का नाम शामिल है.

  • गढ़वा : पीपरी कला में कुआं से महिला व पुरुष के शव बरामद

    गढ़वा :बिशुनपुरा स्थित पिपरीकला पंचायत के बगहाकोनी टोला में एक कुआं से दो शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी है. एक शव बगहाकोनी का तेतर सिंह खरवार (45) का है. महिला के शव की शिनाख्त वीरेंद्र भुइयां की पत्नी गूंजा देवी (30) के रूप में की गयी है. दोनों शव वीरेंद्र भुइयां के कुएं में ही थे.

  • गढ़वा : कलवर्ट में डूब कर सगे भाई-बहन की मौत

    गढ़वा : गढ़वा थाना क्षेत्र के हूर-मधेया गांव में सोमवार की दोपहर एक कलवर्ट में डूब कर सगे भाई-बहन की मौत हो गयी़ मृतकों में मगन राम की बेटी संगीता कुमारी (सात वर्ष) और बेटा रोहित कुमार (चार वर्ष) हैं.

  • फिर से शुरू करेंगे धान की रोपाई

    गढ़वा जिले में रविवार और सोमवार को भारी बारिश हुई है. इस बारिश से पहली बार इस बरसात में जिले के सभी छोटी-बड़ी नदियों में पानी देखने को मिला है. सरसस्वतिया, दानरो, खजुरिया, फुलवरिया, बिरहा, यूरिया जैसी छोटी नदियां भी इस दो दिनों की बारिश के बाद अस्तित्व में आ गयी हैं.

  • निःशुल्क शिविर में 85 मरीजों को दवा मिली

    भगवन महावराह पीठ श्री सर्वेश्वरी समूह शाखा आश्रम मरहटिया में नि:शुल्क मिर्गी रोग चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया. शिविर से बनारस पड़ाव आश्रम से आये वैद्य तेज बहादुर सिंह ने 85 रोगियों को दवा पिलायी गयी. साथ में सभी को एक माह की दवा भी दी गयी.

  • कॉलेज के लिए खरीद कर दी 5.10 एकड़ जमीन

    एकीकृत बिहार राज्य के पलामू जिले के गढ़वा में पांच जून 1983 को उच्च शिक्षा के लिए गढ़वा के तत्कालीन विधायक युगल किशोर पांडेय ने अपने पिता जाने-मा

  • 2022 तक सभी गरीबों को मिल जायेगा पीएम आवास

    झारखंड सरकार के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने शनिवार को प्रखंड में नवनिर्मित पांच अस्पतालों का उद्घाटन किया. श्री चंद्रवंशी ने 3.88 करोड़ की राशि से बनी इसका फीता काट कर उद्घाटन किया. इसमें हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर कोरगाईं, सरकोनी, कुशहा, पीपरडीह व लमारीकला केंद्र शामिल हैं.

  • टेंपो पलटने से युवक घायल

    केतार-कांडी कोल्ह रोड में मायर गांव के समीप टेंपो पलटने से उसके नीचे दब कर टेंपो सवार एक युवक घायल हो गया. घायल युवक की पहचान बिगहा बांसडीह गांव निवासी मुंद्रीका पासवान के 25 वर्षीय पुत्र नवलेश पासवान के रूप में की गयी है.

  • बीमारी व कर्ज से तंग युवक ने पत्नी, बेटियों को मार दे दी जान

    धुरकी (गढ़वा) : बीमारी, गरीबी और कर्ज से तंग आकर शिव कुमार बैठा (35) ने पहले पत्नी और दो बेटियों की हत्या कर दी, फिर फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. गढ़वा जिले के धुरकी थाना क्षेत्र के रक्सी गांव के हरठवा टोला में रविवार रात को यह हृदयविदारक घटना हुई. लोगों को साेमवार की सुबह इसकी जानकारी मिली. दरअसल, सुबह में शिव कुमार के घर के कुएं के पास बड़ी बेटी तन्या कुमारी (10) का शव दिखा.

  • सांसद बीडी राम ने केतार का दौरा कर समस्याएं सुनीं

    पलामू लोकसभा सांसद विष्णु दयाल राम ने चुनाव जीतने के बाद पहली दफा सोमवार को केतार प्रखंड के विभिन्न गांवों का दौरा किया. श्री राम सर्वप्रथम मां चतुर्भुजी के परिसर में पहुंच कर पूजा-अर्चना किया. साथ ही सभी कार्यकर्ताओं से मिल कर दोबारा सांसद चुने जाने पर सभी का आभार प्रकट किया.

  • पहले पत्नी व दो बच्चों की हत्या के बाद खुद की आत्महत्या

    धुरकी थाना के रक्शी गांव के हरठवा टोला निवासी शिवकुमार बैठा का अपनी पत्नी व दो बेटियों की हत्या कर फांसी पर लटक जाने की घटना से पूरे इलाके के लोग हतप्रभ हैं. सोमवार की सुबह जब लोगों तक यह खबर पहुंची, तो सभी लोग हरठवा टोला पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली. सभी के जुबान पर एक ही चर्चा थी कि आखि

  • दो दिन बाद कुएं में मिला युवती का शव

    हरिहरपुर ओपी क्षेत्र के मझिगांवा गांव निवासी सुरेंद्र चंद्रवंशी की 18 वर्षीय पुत्री अंशु कुमारी का शव रविवार को घटही नदी के किनारे स्थित कुएं से बरामद किया है. जानकारी के अनुसार युवती के साथ घर में मोबाइल से बात करने को लेकर कुछ कहा-सुनी हुई थी.

  • हर्षोल्लाह के साथ बकरीद संपन्न

    मेराल प्रखंड में मुसलिम धर्मावलंबियों का महत्वपूर्ण त्योहार बकरीद का पर्व हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया. इस अवसर पर प्रखंड मुख्यालय के पुरबारा टोला ईदगाह में हजारों की संख्या में छोटे बड़े बच्चे व पुरुषों ने अकीदत के साथ नमाज अदा की. इस अवसर पर नमाज के बाद सभी ने एक-दूसरे से गले मिलकर खुशी का इजहार किया.

  • Jharkhand : गढ़वा में एक ही परिवार के चार लोगों के शव मिलने से सनसनी

    गढ़वा : झारखंड के सुदूरवर्ती जिला गढ़वा में एक ही परिवार के चार लोगों के शव मिलने से सनसनी फैल गयी है. बताया जाता है कि कैंसर से पीड़ित शिव कुमार बैठा को सोमवार (12 अगस्त, 2019) को रांची जाना था. इससे पहले ही उसने रविवार की रात को पत्नी और दो बेटियों की हत्या करने के बाद आत्महत्या कर ली.

  • ताश खेल कर समय न गंवायें खेती में मन लगायें : सीपी िसंह

    मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के तहत शनिवार को गढ़वा जिले के 28844 किसानों के खाते में प्रथम किस्त की राशि भेजी दी गयी़ इन किसानों को 11.11 करोड़ रुपये का भुगतान डीबीटी के माध्यम से सीधे बैंक खाते में किया गया है. इसको लेकर एक कार्यक्रम का आयोजन उत्सव गार्डेन में किया गया.

  • अवैध बालू लदा ट्रैक्टर जब्त

    भवनाथपुर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शनिवार की रात करीब दो बजे टाउनशिप कैलान मुख्य पथ पर छुरछुरिया के समीप से अवैध तरीके से बालू लदे एक ट्रैक्टर को चालक समेत जब्त कर थाने ले आयी.

  • 366 जलाशयों तक नदी से पानी पहुंचाया जायेगा

    सोन व कनहर नदी से पाइप लाइन के माध्यम से हर गांव में पानी पहुंचाने का सपना साकार होनेवाला है़ यह योजना अब धरातल पर उतरने की स्थिति में है. 1276 करोड़ रुपये की लागतवाली इस योजना का टेंडर लार्सन एंड टूबरो को मिला है़, जो जल्द ही काम शुरू करनेवाली है.

  • हरिहरपुर में चार लोगों ने उच्च शिक्षा के लिए 5.21 एकड़ जमीन दी थी दान

    भवनाथपुर प्रखंड के सोनतटिय इलाका हरिहरपुर (अब कांडी प्रखंड) 1970 के दशक में सड़क, शिक्षा एवं स्वास्थ्य सहित बुनियादी सुविधाओं से कोसों दूर था. इस क्षेत्र के छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा के लिए 20-22 किमी दूर जाना पड़ता था. ऐसे में गांव की बेटियां उच्च शिक्षा से वंचित रह जाती थीं.

  • सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी गयी

    धुरकी प्रखंड मुख्यालय स्थित कर्पुर चौपाल में भाजपा ने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी. इस दौरान पूर्व जिलाध्यक्ष रघुराज पांडेय, 20सूत्री उपाध्यक्ष सिद्धे

  • पर्यावरण के संतुलन के लिए अधिक से अधिक पौधा लगायें

    विद्या विकास समिति झारखंड द्वारा संचालित सरस्वती विद्या मंदिर गढ़वा में पर्यावरण संरक्षण कार्यक्रम के तहत पौधारोपण किया गया. इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप से आरएसएस के प्रांत प्रचारक रवि शंकर उपस्थित थे. इस दौरान उन्होंने आम, अमरूद, सागवान, जामुन सहित विभिन्न प्रकार के पौधे लगाये.

  • जिले में पिछले 24 घंटे से ब्लैक आउट, जन-जीवन प्रभावित

    मंगलवार की शाम आयी आंधी व बारिश के बाद से जिले में ब्लैक आउट है. इस कारण जन-जीवन काफी प्रभावित हुआ है़ विभाग के आला अधिकारी बुधवार की सुबह से ही बिजली बहाल करने की बात करते रहे, लेकिन देर शाम तक बिजली नहीं आयी. विभाग के अधिकारियों का कहना था कि रेहला पावर ग्रिड से गढ़वा के बीच कहीं फॉल्ट है,

  • सम्मानित किये गये गढ़वा जायंट्स के पदाधिकारी

    जायंट्स वेलफेयर फाउंडेशन शाखा आठ यूनिट दो की काउंसिल मीटिंग एवं शाखा आठ की काउंसिल मीटिंग निरवाना होटल मेदनीनगर में आयोजित की गयी. यूनिट मीटिंग की अध्यक्षता यूनिट दो की निदेशक रश्मि कमलापुरी ने की एवं संचालन मीना कपूर ने किया.

  • देश ने एक प्रखर वक्ता खो दिया

    पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के आकस्मिक निधन पर शहर के मदरसा रोड स्थित ब्राइट फ्यूचर स्कूल में बुधवार को एक शोक सभा हुई. इसमें दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत की आत्मा की शांति के लिये ईश्वर से प्रार्थना की गयी. शोकसभा में विद्यालय के सभी शिक्षक और बच्चों ने भाग लिया.

  • 75 मिमी बारिश से किसानों के चेहरे खिले

    गढ़वा जिले में चार अगस्त के बाद हुई लगातार बारिश से सूखे की स्थिति से निजात मिलने की संभावना है. जिले में चार अगस्त को 75 मिमी बारिश हुई है. इसके बाद पांच अगस्त को जहां तीन मिमी बारिश हुई, वहीं छह अगस्त को 19 मिमी तथा सात अगस्त को 30 मिमी बारिश का पूर्वानुमान है.

  • पूर्व डीइओ का कार्यकाल सराहनीय : सुशील

    जिला शिक्षा पदाधिकारी अभय शंकर का स्थानांतरण होने पर समाहरणालय स्थित उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में नवनियुक्त उच्च विद्यालय शिक्षकों की ओर से विदाई समारोह का आयोजन किया गया़ रामासाहू उच्च विद्यालय गढ़वा के विज्ञान शिक्षक सुशील कुमार के नेतृत्व में डीइओ श्री शंकर को पुष्प गुच्छ व उपहार देकर सम्मानित किया गया. इस मौके पर श्री कुमार ने कहा कि पदस्थापन व स्थानांतरण एक सामान्य विभागीय प्रक्रिया है.

  • भवन राशि निर्माण का नहीं हो रहा भुगतान

    उप विकास आयुक्त नमन प्रियेस लकड़ा ने अपने कार्यालय में जनता दरबार का आयोजन किया. इसमें रामप्रताप यादव प्रखंड चिनिया ने अपनी समस्या रखते हुए कहा कि बरवाडीह में सामुदायिक भवन निर्माण की राशि का भुगतान नहीं किया जा रहा है़ अनुमंडल पदधिकारी, रंका को जांच कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

  • गढ़वा : छात्रा ने स्कूल के बैंक खाते से उड़ाये "6.47 लाख

    गढ़वा के धुरकी थाना क्षेत्र के उच्च विद्यालय टाटीदीरी के खाते से एक छात्रा ने 6.47 लाख रुपये उड़ा लिया. पुलिस ने उक्त छात्रा व सीएसपी संचालक को गिरफ्तार कर लिया है़ उसकी निशानदेही पर 3.84 लाख रुपये डंडई में रहनेवाली उसकी बड़ी बहन के घर से बरामद िकया गया है़ छात्रा ने बताया कि शेष राशि उसके बहनोई के इलाज पर खर्च हो गयी. एसडीपीओ नीरज कुमार ने बताया कि छात्रा का आधार विद्यालय के विकास फंड के खाते से गलत तरीके से लिंक हो गया था़ छात्रा ने सीएसपी संचालक दानिश अहमद के साथ मिल कर 90 बार में रुपये की निकासी कर ली़

  • गढ़वा में घूस लेते पंचायत सेवक गिरफ्तार

    रमकंडा (गढ़वा) : गढ़वा जिले के रमकंडा प्रखंड के उदयपुर सह चेटे पंचायत के पंचायत सेवक शिवशंकर ठाकुर को एसीबी की टीम ने 3500 रुपये घूस लेते गिरफ्तार कर लिया. वह चेटे पंचायत के शिशवा गांव निवासी जमरुद्दीन अंसारी से कूप निर्माण के एमबी बिल भरने के एवज में रिश्वत ले रहा था. इसकी शिकायत जमरुद्दीन ने पूर्व में एसीबी (पलामू) से की थी. बुधवार को उसने जैसे ही केमिकल लगा नोट पंचायत सेवक को दिया. उसी वक्त एसीबी की टीम ने रंगेहाथ उसे पकड़ लिया.

  • गढ़वा : देश में कानून नहीं, गुंडाराज का साम्राज्य : बाबूलाल

    गढ़वा : भाजपा के शासनकाल में पूरे देश में कानून का नहीं, गुंडाराज का साम्राज्य स्थापित है. सत्ता में बैठी सरकार सरकारी संसाधनों को कमजोर कर रही है और लोग न्याय के लिए भटक रहे हैं.

  • सुप्रीम कोर्ट ने नामधारी कॉलेज के शिक्षकों के वेतन पर लगायी रोक

    सुप्रीम कोर्ट ने गढ़वा स्थित एसएसजेएस नामधारी कॉलेज के 35 शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मियों के वेतन पर रोक लगा दी है़ सुप्रीम कोर्ट के निर्देश झारखंड के मुख्य सचिव द्वारा मानव संसाधन विभाग के माध्यम से नीलांबर-पीतांबर विश्वविद्यालय को निर्देशित किया गया है़ विश्वविद्यालय के कुल सचिव ने इसकी पुष्टि की है.

  • राजा पहाड़ी शिव मंदिर में रुद्राभिषेक संपन्न

    जिले के उपायुक्त हर्ष मंगला ने राजा पहाड़ी स्थित नर्मदेश्वर महादेव मंदिर में सपरिवार भगवान शिव का रुद्राभिषेक किया. आचार्य सत्यनारायण मिश्र, सुशील कुमार पांडेय, गोपाल पाठक, रामचंद्र पाठक ने संयुक्त रूप से उपायुक्त व उनके परिवार ने रुद्राभिषेक कराया. रुद्राभिषेक के पश्चात अपनी प्रतिक्रिया में श्री मंगला ने कहा कि उन्होंने पूरे गढ़वा जिला व झारखंड प्रदे

  • जनता दरबार में 13 आवेदन आये

    श्रीबंशीधर नगर प्रखंड कार्यालय के सभागार में मंगलवार को जनता दरबार का आयोजन किया गया. जनता दरबार में विभिन्न विभागों से संबंधित 13 आवेदन प्राप्त हुए. जनता दरबार में उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी रविशंकर सिंह ने कहा कि जनता की समस्याओं का त्वरित निष्पादन के लिए प्रखंड स्तर पर जनता दरबार का आयोजन किया गया है.

  • पर्यावरण के प्रति पौधरोपण जरूरी : प्राचार्य

    मंगलवार को बालिका उच्च विद्यालय के परिसर में पर्यावरण परिवार ने 15 छायादार वृक्ष करंज एवं फार्म्स माल्टा का पौधरोपण और लगभग 200 गेंदा व मुरगा का फूल लगाया गया. इस मौके पर पर्यावरण परिवार ने विद्यालय परिसर में पौधरोपण कर इसकी शुरुआत की. मौके पर विद्यालय के प्राचार्य रेयाज अहमद सिहत पूरा पर्यावरण परिवार उपस्थित था.

  • बिना कंप्यूटर ऑपरेटर के विभाग देख रहा है पेपरलेस का सपना

    डिजिटलाइजेशन व सभी विभागों को पेपरलेस करने की दिशा में सरकारी कार्यालयों को बढ़ाया जा रहा है़ सरकारी कार्यालयों में इसके लिए कंप्यूटर आदि सभी आधारभूत संरचनाएं उपलब्ध कर ली गयी है़. लेकिन गढ़वा जिले के सरकारी विभागों में बड़े पैमाने पर कंप्यूटर ऑपरेटरों का पद रिक्त पड़ा हुआ है़ जैसे-तैसे युवकों को रखकर उनसे कार्य लिया जा रहा है.

  • सूर्य मंदिर का निर्माण सराहनीय पहल

    शहर के टंडवा सूर्य मंदिर निर्माण स्थल पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें पूर्व मंत्री सह भाजपा नेता गिरिनाथ सिंह विशेष रूप से उपस्थित थे. कार्यक्रम में मंदिर निर्माण समिति के सदस्यों ने श्री सिंह को सूर्य मंदिर निर्माण की प्रगति की जानकारी दी. इस दौरान गिरिनाथ सिंह ने टंडवावासियों के साथ कमेटी के लोगों की सराहना करते हुए कहा कि शुरू से ही टंडवा के लोग धार्मिक अथवा सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते रहते हैं.

  • पावर प्लांट चालू होने पर युवाअों को मिलेगा रोजगार

    भवनाथपुर में प्रस्तावित पावर प्लांट खुलवाने, मेराल भाया भवनाथपुर होते चोपन तक रेल परिचालन को लेकर अपने पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत बुधवार को भवनाथपुर पंसस सह युवा समाजसेवी चंदन कुमार ठाकुर के नेतृत्व में केतार, खरौंधी एवं भवनाथपुर प्रखंड क्षेत्र के ग्रामीणों ने तेल पियावन लाठी महारैली निकाली.

  • ग्रामीणों के विरोध के बाद थाने में हुआ निकाह

    भवनाथपुर थाना के चपरी गांव स्थित मदरसे में बुधवार को प्रेमी जोड़ी का हो रहे निकाह के दौरान गांव के ही युवकों द्वारा विरोध जताने पर पहुंची पुलिस ने प्रेमी युगल को अपनी अभिरक्षा में लेकर थाना ले आयी. थाना में ही प्रेमी युगल का ग्रामीणों की उपस्थिति में निकाह कराया गया.

  • गढ़वा : बाजार करने निकले युवक को दिनदहाड़े गोलियों से भूना, मौत

    गढ़वा शहर थाना क्षेत्र के गोवावाल खजूरी के पास मंगलवार को दिनदहाड़े एक 22 वर्षीय युवक की हत्या कर दी गयी. घटना सुबह 10 बजे की है. मृतक अबु हसन खान, पिता इकरामुद्दीन खान बाना मसूरिया के पिपरा गांव का रहने वाला है. यह बाहर प्लांट में काम करता था. एक सप्ताह पूर्व ही घर आया था. इसकी शादी की बातचीत चल रही थी.

  • पांच अफसर को पीएम करेंगे सम्मानित

    प्रशासनिक सुधार तथा जन शिकायत विभाग, भारत सरकार के संयुक्त सचिव सह गढ़वा जिले के केंद्रीय प्रभारी वी शशांक शेखर ने गुरुवार को समाहरणालय के सभाकक्ष में नीति आयोग द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा की. समीक्षा के दौरान उन्होंने शिक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी ली.

  • चुनाव नजदीक, कार्यकर्ता रहें तैयार

    बहुजन समाज पार्टी के गढ़वा विधानसभा क्षेत्र के विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ताओं की एक बैठक सुंदर गार्डेन झलुआ गढ़वा में हुई. बैठक की अध्यक्षता नवनिर्वाचित जिलाध्यक्ष संजय गौतम ने की तथा संचालन विधानसभा प्रभारी वीरेंद्र साव ने किया.

  • शराब भट्ठी ध्वस्त, चार लोग गिरफ्तार

    उत्पाद अधीक्षक सुजीत कुमार के निर्देश पर अवर निरीक्षक कुलदीप कुमार के नेतृत्व में रमना व विशुनपुरा प्रखंड के विभिन्न गावों में शराब चुलाई को लेकर छापेमारी अभियान चलाया गया. र

  • सुिवधाएं नहीं, जनता परेशान

    झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय महासचिव मिथिलेश ठाकुर ने बदलाव यात्रा के तहत गढ़वा के विभिन्न पंचायतों एवं गांवों का भ्रमण किया. इस मौके पर श्री ठाकुर ने कहा कि वर्तमान सरकार के प्रति आम आवाम में आक्रोश इस प्रकार है कि लोग पूरी तरह बदलाव लाने के समर्थन में हैं. जनता मूलभूत सुविधा के लिए तरस रही है. कई क्षेत्र में पीने का पानी तक नहीं है.

  • गुरु के व्यवहार को अपने जीवन में उतारें

    मंगलवार को आषाढ़ पूर्णिमा के अवसर पर शहर के बीपी प्लाजा योग कक्षा में पतंजलि परिवार द्वारा गुरु पूर्णिमा मनाया गया. इस अवसर पर सामूहिक योगाभ्यास तथा हवन यज्ञ वैदिक आचार्य सुशील केसरी ने संपन्न कराया. तत्पश्चात गुरु दक्षिणा का कार्यक्रम संपन्न हुआ. इस अ

  • सांसद ने उठाया लंिबत बरवाडीह-चिरमिरी रेलवे लाइन का मामला

    पलामू सांसद वीडी राम ने लोकसभा में नियम 377 के तहत पलामू प्रमंडल की वर्षों से लंबित बरवाडीह- चिरमिरी रेलवे लाइन का मामला उठाया है. सदन में सांसद श्रीराम ने कहा कि झारखंड के बरवाडीह (लातेहार ) और वर्तमान छत्तीसगढ़ के चिरमिरी (अंबिकापुर) के बीच रेल लाइन का प्रस्ताव लगभग नौ दशक पुराना है.

  • भाजपा के चाहनेवाले हर घर में हैं : सत्येंद्रनाथ

    सदस्यता अभियान को लेकर भाजपा के जिला व मंडलस्तरीय कोर कमेटी की एक बैठक सह कार्यशाला स्थानीय उत्सव गार्डेन में संपन्न हुई. कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश केसरी ने की. बैठक में भाजपा के प्रदेश मंत्री सह गढ़वा जिला के सदस्यता अभियान प्रभारी मनोज सिंह ने कहा कि गढ़वा जिले से दो लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है.

  • भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट, छह घायल

    बिशनपुरा थाना क्षेत्र के पीपरीकला गांव में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हुई मारपीट में आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये है. सभी घायलों का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल में किया जा रहा है. इसमें दो की स्थिति गंभीर बनी हुई है़ उन्हें सदर अस्पताल गढ़वा रेफर कर दिया गया है.

  • विश्व की सबसे बड़ी सेवा संस्था है लायंस

    शहर के कचहरी रोड स्थित वन विभाग के सभागार में रविवार की रात लायंस क्लब अॉफ गढ़वा ऑसम के नये सत्र के पदाधिकारियों का पद प्रतिष्ठापन समारोह पूर्वक कराया गया. समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में लायंस के जिलापाल संजीव कुमार पोद्दार, उप जिलापाल राजेश गुप्ता पवन व विशिष्ट अतिथि पूर्व

  • चिकित्सक के साथ दुर्व्यवहार मामले में कार्रवाई की मांग

    आइएमए के जिला इकाई के पदाधिकारियों ने सिविल सर्जन सह मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी को एक मांग पत्र देकर सदर अस्पताल में ड्यूटी पत्र में आइएमए ने कहा है कि चिकित्सा पदाधिकारी डॉ जितेंद्र कुमार के साथ भाजपा के कथित नेता ने अभद्रता की. ऐसा होना अत्यंत ही दुर्भाग्यपूर्ण है.

  • रोज 3000 से 4000 लीटर बनती है शराब

    कभी नक्सलियों के लिए मुख्य शरणस्थली रहा मेराल प्रखंड का दुलदुलवा गांव अवैध महुआ शराब चुलाई के मामले में पलामू प्रमंडल के सबसे बड़े केंद्र के रूप में स्थापित हो गया है़ यहां प्रतिदिन हजारों लीटर अवैध शराब की चुलाई हो रही है. शराब का कारोबार समाप्त करने के लिए यहां एसपी से लेकर दारोगा तक छापेमारी कर चुके है़ं, लेकिन शराब का कारोबार यहां बंद ही नहीं हो रहा है.

  • बसपा का जिलास्तरीय सम्मेलन 14 जुलाई को

    बहुजन समाज पार्टी का जिलास्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन 14 जुलाई को स्थानीय उत्सव गार्डेन में पूर्वाह्न 11 बजे से आयोजित किया गया है. इस कार्यक्रम में बसपा के झारखंड प्रदेश प्रभारी छट्ठू राम, हुसैनाबाद के विधायक सह बसपा प्रदेश अध्यक्ष कुशवाहा शिवपूजन मेहता आदि शामिल होंगे.

  • कमल क्लब ने पौधरोपण किया

    श्रीबंशीधर नगर प्रखंड के हलिवंता पंचायत सचिवालय परिसर में शुक्रवार को कमल क्लब के तत्वावधान में पौधरोपण किया गया. कमल क्लब के प्रखंड अध्यक्ष विकास स्वदेशी व पंचायत के मुखिया पंकज प्रताप देव ने पंचायत सचिवालय परिसर मे पांच छायादार पौधे लगाये. इस अवसर पर कमल क्लब के अध्यक्ष विकास स्वदेशी