• शहीदों की याद में कैंडल मार्च निकला

    पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों की शहादत के याद में गोदरमाना के नवयुवकों, बूढ़े एवं बच्चों ने मंगलवार की शाम कैंडल मार्च निकाला, जो गोदरमाना बस स्टैंड से होते हुए पुरानी बस स्टैंड, गोदरमाना स्कूल, वनांचल ग्रामीण बैंक होते हुए भंडरिया मोड़ पहुंचा. जहां एक शोकसभा का अायोजन किया गया.

  • मंजिल पाने के लिए मन लगाकर पढ़ें

    टाउनशिप स्थित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में मंगलवार को एक विदाई समारोह का आयोजन किया गया़ इसमें दसवीं कक्षा के छात्र-छात्राओं को विदाई दी गयी़. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बोकारो माइंस के महाविद्यालय के शिवकुमार प्रसाद उपस्थित थे़.

  • सतबहिनी झरना पर यज्ञ को लेकर विवाद, पुलिस ने फ्लैग मार्च किया

    एसडीपीओ ओमप्रकाश तिवारी व कांडी थाना प्रभारी सहित कांडी पुलिस के दो दर्जन जवानों ने मां सतबहिनी झरना तीर्थ स्थल पर सुरक्षा की दृष्टि से मंगलवार को फ्लैग मार्च किया. इस दौरान यज्ञ मंडप, भगवती मंदिर,सूर्य मंदिर क्षेत्र सहित पूरे स्थल का मुआयना किया.

  • माघ पूर्णिमा पर पूजा के लिए उमड़े श्रद्धालु

    माघ पूर्णिमा के अवसर पर मंगलवार को जिले के सभी मंदिरों एवं धार्मिक स्थलों पर पूजा एवं कथा श्रवण के लिये श्रद्धालुओं की खूब भीड़ हुई. जिले के प्रसिद्ध खजूरी ब्रह्मस्थान में पूजा एवं कथा श्रवण के लिये हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे हुए थे. इस मौके पर यहां हर साल की तरह मेले का भी आयोजन किया गया था.

  • दुर्घटना में दंपती घायल

    विश्रामपुर-रेहला मुख्य पथ पर रेहला थाना क्षेत्र के बरवाडीह गांव के पास हुई सड़क दुर्घटना में एक दंपती घायल हो गयी. घटना मंगलवार 10 बजे दिन की है.

  • अब वोट दीजिए अौर देखिये भी

    मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम के तहत सोमवार को उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय सिंहपुर मतदान केन्द्र संख्या 227 पर मतदाताओं को इवीएम, वीवी पैट,कंट्रोल यूनिट व बैलेट यूनिट से संबंधित जानकारी दिया गया. इ ब्लॉक मैनेजर ब्रजेश कुमार, प्रभारी प्रखंड कृषि पदाधिकारी उमेश राम, जनसेवक रविन्द्र कुमार ने मतदाताओं को इवीएम, कंट्रोल यूनिट, बैलेट यूनिट व वीवी पैट की जानकारी विस्तार से दिया.

  • सीसीटीवी कैमरे की नजर में विद्यार्थी लिखेंगे परीक्षा

    जिला शिक्षा पदाधिकारी अभय शंकर ने सोमवार को मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा को लेकर सभी केंद्राधीक्षक के साथ बैठक की़ स्थानीय बालिका उवि गढ़वा के प्रांगण में संपन्न हुई इस बैठक में उन्होंने दोनों परीक्षाओं को लेकर बनाये गये सभी 34 परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरा लगाने का निर्देश दिया़.

  • घटना के विरोध में बंद रहा रमना बाजार

    श्रीनगर के पुलवामा में आतंकी हमले के दौरान 44 जवानों की हुई शहादत के विरोध में सोमवार को रमना बाजार बंद रहा. बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद, यंग स्टार ग्रुप सहित अन्य राजनैतिक पार्टी ने भी बंद का पूरी तरह समर्थन किया. जिसमें आम जनता पार्टी, भाजपा, नसंमो सहित अन्य दलों के कार्यकर्ताओं ने पूरी जोश के साथ पूरे दिन पाकिस्तान विरोधी नारे लगाते रहे.

  • दुष्कर्म के आरोपी को 10 वर्ष सश्रम कारावास की सजा

    अपर जिला व सत्र न्यायाधीश तृतीय शंभु लाल गुप्ता की अदालत ने सोमवार को दुष्कर्म के आरोपी भवनाथपुर थाना के बानसानी गांव निवासी बबलु राम उर्फ संतोष राम को दस वर्ष के सश्रम कारावास एवं 20, हज़ार रुपये का आर्थिक दंड का जुर्माना सुनायी है़.

  • जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने को लेकर दिया धरना

    प्रखंड कार्यालय पर सोमवार को कांडी बाजार में अतिक्रमण हटाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष नंदकुमार मेहता की अध्यक्षता में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया़. कार्यक्रम को संबोधित करते हुये नंदकुमार मेंहता ने कहा कि कांडी बाजार का 4. 84 एकड़ भूमि को कांडी के स्थानीय लोगों ने बड़े पैमाने पर मकान, दुकान व झुग्गी-झोपड़ी लगाकर बाजार की भूमि को पूर्ण रूप से अतिक्रमण कर ली गयी है़.

  • आतंकी घटना के विरोध में सड़क पर उतरीं महिलाएं

    पुलवामा में आतंकी घटना को लेकर सोमवार की शाम जिला मुख्यालय में महिलाएं भी एकजुटता दिखाते हुए सड़क पर उतरीं. महिलाओं द्वारा शहीदों के सम्मान में कैंडल मार्च निकाला गया व शहीद जवानों के प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त की गयी.

  • टेंपो दुर्घटना में चालक की मौत, 10 घायल

    कांडी-मझिआंव मुख्य मार्ग पर सलगा मोड़ पर टेंपू अनियंत्रित होकर पलट गयी़ इसमे टेंपो चालक की मौत हो गयी. जबकि टेंपो सवार लगभग 10 लोग घायल हो गये़. घायलों में जितेंद्र चंद्रवंशी, उपेंद्र चंद्रवंशी, अशोक चंद्रवंशी आदि का नाम शामिल है़.

  • महाविद्यालय से भावनात्मक लगाव है : भानु प्रताप शाही

    बोकारो स्टील माइंस महाविद्यालय में सोमवार को विधायक भानु प्रताप शाही के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इसमें पिछले विधानसभा सत्र के दौरान राज्य के सभी महाविद्यालय के शिक्षकेत्तर कर्मचारियों की मांगों को विधायक श्री शाही द्वारा उठाने के लिए उन्हें सम्मानित किया गया.

  • गढ़वा : पुलवामा हमले को लेकर सदमे में था बीएसएफ जवान, ब्रेन हैम्रेज से मौत

    गढ़वा : गढ़वा जिला के कांडी थाना क्षेत्र के गाड़ा गांव के स्वर्गीय अंबिका दुबे के पुत्र और नगालैंड में तैनात बीएसएफ के जवान अविनाश दुबे का शनिवार की शाम निधन हो गया. वे पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले को लेकर सदमे में थे. उन्होंने इस संबंध में अपने साथी जवानों से चर्चा भी की थी़ आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा था कि जवान आतंकवाद का शिकार हो रहे हैं और वे हाथ पर हाथ धरे बैठे हुए है़ं मौत से कुछ समय पहले पत्नी से बात की थी और उसे भी अपनी पीड़ा बतायी थी.

  • प्रमुख संघ के जिलाध्यक्ष धर्मराज गिरफ्तार, जेल

    सिविल जज जूनियर डिवीजन जावेद ख़ान की अदालत द्वारा मारपीट करने, रुपये लूटने व सरकारी दस्तावेज फाड़ने के आरोप में शनिवार को खरौंधी प्रखंड प्रमुख सह प्रमुख संघ के जिलाध्यक्ष धर्मराज पासवान को जेल भेज दिया़.

  • भूमि फर्जीवाड़ा मामले में तीन लोग गिरफ्तार

    जमीन फर्जीवाड़ा के मामले में पुलिस ने शनिवार को तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इनमें स्वर्गीय ताहिर अंसारी का पुत्र मोख्तार अंसारी व मुनीर तथा वाजुद्दीन अंसारी का पुत्र रियासत अंसारी के नाम शामिल हैं. गिरफ्तार तीनों लोग दुधवल गांव के रहने वाले हैं. थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि उक्त तीनों लोगों ने मानपुर

  • घर में आग लगी जला सारा सामान

    कांडी थाना क्षेत्र के कोरगाईं गांव में शुक्रवार की रात लल्लू चंद्रवंशी के घर में आग लगने से घर में रखा सारा सामान जल गया है. करीब 11 बजे लगी इस आग में लल्लू चंद्रवंशी के घर का खाने का सामान, गेहूं, चावल, कपड़ा और 1500 रुपये नकद जल गया है. लल्लू चंद्रवंशी ने घटना की जानकारी देते हुए बताया

  • खुटेहेरिया में 1.25 करोड़ की लागत से बनेगी सड़क

    झारखंड सरकार के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने कसनप-खरसोता मुख्य सड़क स्थित खुटहेरिया पंचायत के कोदवड़िया से पखनाहा पाल टोला तक 1.25 करोड़ की लागत से बननेवाली 1800 मीटर लंबी सड़क का शिलान्यास नारियल फोड़कर व शिलापट्ट का अनावरण कर किया. इसके पश्चात झारखंड राज्य हिंदू धार्मिक न्यास बोर्ड के तत्वावधान में आयोजित होने वाले मानस महायज्ञ के संचालन के लिये बनी कमेटी की बैठक के लिए सतबहिनी झरना तीर्थस्थल पहुंचे.

  • 276 लाभुकों का जल्द बनेगा अावास

    नगर पंचायत बंशीधर नगर बोर्ड की बैठक नगर पंचायत अध्यक्ष विजया लक्ष्मी देवी की अध्यक्षता में हुई. बैठक में सबसे पहले पुलवामा विस्फोट में शहीद जवानों के लिए दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दिया गया. बैठक में टैक्स वसूली इंचार्ज नसीम खान ने जानकारी दी की नगर पंचायत के 46 सरकारी भवन में 34 सरकारी भवन का मापी किया गया.

  • आर्थिक उन्नति के लिए 76 गांवों का हुआ चयन

    वन पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के तत्वाधान में पर्यावरण संरक्षण व ग्रामीणों की आर्थिक सुदृढ़ीकरण को लेकर सूक्ष्म योजना निर्माण हेतु शनिवार को वन विभाग के अतिशाला में एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गयी. कार्यक्रम की शुरुआत डीएफओ गढ़वा एवं सेवानिवृत्त रेंजर मुन्ना पासवान ने संयुक्त रूप से किया.

  • पलायित मजदूर की मौत

    मेराल थाना क्षेत्र के पड़वा गांव निवासी शंभू चंद्रवंशी के पुत्र विवेक चंद्रवंशी का निधन कर्नाटक के मैसूर में हो गया है़. वह वहां टीवीएस कंपनी में कार्यरत था़. घटना की जानकारी मिलने के बाद पूर्व विधायक गिरिनाथ सिंह वहां पहुंचे और शोकसंतत परिवार को सांत्वना दी़.

  • महलों में रहनेवालों को केतार के विकास से हो रहा दर्द : भानु

    केतार प्रखंड स्थित प्रसिद्ध मां चतुर्भुजी मंदिर के निकट नवजवान संघर्ष मोर्चा द्वारा 85 लाख रुपये की लागत से बननेवाले सड़क निर्माण का शिलान्यास किया गया़. विधायक भानु प्रताप शाही ने आरइओ से राजघाट से भैंसहट घाट तक बननेवाले मरम्मत सह कालीकरण सड़क का शिलान्यास किया़.

  • शहीदों के अरमानों को मंजिल तक पहुंचायेंगे

    भवनाथपुर टाउनशिप में सोशल इनोवेशन ग्रुप के तत्वावधान में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शहीद जवानों के श्रृद्धांजलि के रूप में कैंडल मार्च निकाला गया.जिसमें संस्था के सदस्यों द्वारा शिव मंदिर सीडी टाइप से मार्च निकाल कर शॉपिंग सेंटर होते हुए मुख्य चौराहा बस स्टैंड टाउनशिप पहुंचा.

  • गले से सिक्का निकाल बचायी बच्ची की जान

    मझिआंव थाना क्षेत्र मोरबे गांव निवासी सत्येंद्र पासवान की नौ वर्षीय पुत्री नंदनी कुमारी ने एक रुपये का सिक्का निगल गयी़ इससे उसकी स्थिति गंभीर हो गयी़. इसके बाद उसके पिता सत्येंद्र पासवान ने उसे इलाज के लिए मझिआंव के चिकित्सक डॉ मनीष कुमार के पास लेकर गये, जहां उसकी खराब स्थिति को देख कर चिकित्सक ने गढ़वा के लिए भेज दिया़.

  • बंधक बने दो नाबालिग सहित चार मजदूर मुक्त

    रंका पुलिस ने हुरदाग गांव से ईंट भट्ठा में जबरन काम कराने के लिए उठाकर ले जाये गये चार मजदूरों को चैनपुर थाना के गंगधारा गांव से मुक्त करा लिया है. साथ ही ईंट भट्ठा मालिक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. मुक्त कराये गये मजदूरों में दो नाबालिग शामिल हैं. इनमें हुरदाग गांव निवासी कमेश साथ ही ईंट भठ्ठा मालिक कमांडो सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. मुक्त किये गये मजदूर में दो नाबालिग मजदूर शामिल है.

  • गढ़वा में जल्द बनेगा साइबर फॉरेंसिक लैब

    जिले में साइबर अपराध से संबंधित मामले की जांच के लिए फॉरेंसिक लैब की स्थापना की जायेगी़. इस लैब के माध्यम से जिले में यदि साइबर अपराध की घटनाएं सामने आती हैं, तो उसकी तुरंत फॉरेंसिक जांच कराकर स्थितियों का पता लगा लिया जायेगा़.

  • जनजाति छात्रावास के बच्चे खुले में जाते हैं शौच

    झारखंड छात्र मोर्चा के केंद्रीय संगठन सचिव धीरज दुबे ने रामासाहू स्थित अनुसूचित जनजाति छात्रावास में प्रेसवार्ता कर छात्रावास में मूलभूत सुविधाओं का अभाव व छात्रों के साथ अनदेखी का आरोप लगाया है़.

  • सेवानिवृत्त होने के बाद भी पद पर बने हैं प्रभारी प्राचार्य

    शंकर प्रताप देव इंटर महाविद्यालय के शासी निकाय के अध्यक्ष सह गढ़वा जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा सेवा विस्तार निरस्त किये जाने के बाद भी प्राचार्य के पद पर सेवानिवृत्त प्रभारी प्राचार्य कृष्ण मुरारी सिंह बने हुए हैं. आदेश के आठ दिन बीतने के बाद भी सेवानिवृत्त प्रभारी प्राचार्य कृष्ण मुरारी सिंह ने महाविद्यालय के वरीय शिक्षक को प्राचार्य का प्रभार नहीं सौंपा है,

  • मुखिया ने ग्रामीणों से ली गयी राशि लौटायी

    हरिहरपुर पंचायत के लुका गांव के ग्रामीणों को गाय शेड, राशन कार्ड बनवाने और वृद्धावस्था पेंशन दिलाने के नाम पर मुखिया रंजू देवी द्वारा की गयी अवैध वसूली के बाद मामला सार्वजनिक होने पर मुखिया ने टाउनशिप स्थित अपने आवास पर ग्रामीणों को बुलाकर उनका पैसा वापस की.

  • कार्यपालक दंडाधिकारी से हुई कहासुनी ट्रैफिक पुलिस का जवान हटाया गया

    समाहरणालय गढ़वा में स्कूटी लगाने को लेकर कार्यपालक दंडाधिकारी गुलजार अंजुम व व्यवस्था में तैनात झारखंड पुलिस के जवान रामकुमार तिवारी के बीच तीखी नोकझोंक हुई. इस नोकझोंक के बाद जवान रामकुमार तिवारी को समाहरणालय से हटा दिया गया़ बुधवार की सुबह करीब 11 बजे कार्यपालक दंडाधिकारी गुलजार अंजुम समाहरणालय में अपनी स्कूटी खड़ी कर रहे थे़.

  • अपहरण के आरोपी को पांच साल की सजा

    अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश मसी झा ने शादी करने की नियत से नाबालिग लड़की का अपहरण करने के आरोपी मेराल थाना के तेनार गांव निवासी राजेश कुमार गुप्ता को पांच वर्ष का कारावास एवं 10 हजार रुपये के जुर्माना की सजा सुनायी है़.

  • नक्सली कृष्णा को साढ़े तीन साल कैद की सजा

    अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश एमसी झा की अदालत में बुधवार को उग्रवादी संगठन के सदस्य कृष्णा भुईयां उर्फ देहाती को सरकारी कार्य में बाधा डालने एवं जान से मारने की नियत से अवैध हथियार से फ़ायर करने के आरोप में साढ़े तीन वर्ष के सश्रम कारावास एवं 15 हजार रुपये का जुर्माना की सजा सुनायी गयी.

  • रंगदारी मांगने व घायल करने के आरोपी को पांच साल की सजा

    अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश तृतीय की अदालत ने रंगदारी नहीं देने के कारण जानलेवा हमले के आरोप में नगरउंटारी थाना के पतागाड़ा गांव निवासी अंतू रजवार को पांच वर्ष सश्रम कारावास एवं 10 हज़ार रुपये आर्थिक जुर्माना की सजा सुनायी है़.

  • राज्य ओलिंपिक खेल में गढ़वा ने दो गोल्ड सहित पांच मेडल जीते

    रांची खेल गांव में आयोजित राज्य स्तरीय ओलिंपिक खेलों में गढ़वा जिला को दो स्वर्ण सहित पांच पदक प्राप्त हुए. इस उपलब्धि पर ओलिंपिक संघ के पदाधिकारियों ने खिलाड़ियों को बधाई दी है़ यद्यपि गढ़वा के 11 वें स्थान पर रहने से संघ के पदाधिकारियों ने असंतोष जताया है़.

  • देश के विकास में सभी को निभानी होगी अपनी भूमिका

    अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा कचहरी रोड स्थित वन विभाग के सभागार में बुधवार को जिला छात्र सम्मेलन का आयोजन किया गया. इसका उद्घाटन क्षेत्रीय संगठन मंत्री निखिल रंजन, प्रदेश संगठन मंत्री यागवल्क्य शुक्ल, प्रदेश सह मंत्री स्नेह रानी एवं प्रदेश उपाध्यक्ष प्रो उमेश सहाय ने किया.

  • दो बाइक की टक्कर में तीन घायल, अस्पताल पहुंचे

    मझिआंव सुंडीपुर मुख्य पथ पर गहिड़ी गांव के समीप महुराम में दो मोटरसाइकिल की आमने सामने टक्कर में एक छात्रा समेत तीन लोग घायल हो गये. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने 108 एंबुलेंस को फोन किया इसके बाद उन्हें तत्काल रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • सड़क नियमों का पालन कर दुर्घटनाओं से बचें

    लायंस क्लब ऑफ गढ़वा इंटरनेशनल के निर्देश पर लायंस क्लब ऑफ गढ़वा सिटी व ग्लोरियस के संयुक्त तत्वावधान में 30वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत शहर के भीड़भाड़वाले क्षेत्र में जागरूकता अभियान चलाया गया. इस दौरान मेन रोड सोनपुरवा बस स्टैंड के सामने क्लब के पदाधिकारियों व सदस्यों द्वारा आने-जाने वाले सभी वाहन चालकों के बीच सड़क सुरक्षा से संबंधिक जानकारी देते हुए पंपलेट एवं मास्क का वितरण किया गया़.

  • मांगों को लेकर अधिवक्ताओं ने किया कार्य का बहिष्कार

    इंडिया बार कौंसिल के निर्देश पर जिला अधिवक्ता संघ गढ़वा के नेतृत्व में गढ़वा व्यवहार न्यायालय से जुड़े अधिवक्ताओं ने मंगलवार को अदालती कार्य का बहिष्कार किया और उपायुक्त को नौ सूत्री मांग पत्र सौंपा. सर्वप्रथम स्थानीय जिला अधिवक्ता संघ भवन में संघ के अध्यक्ष अलख निरंजन चौबे की अध्यक्षता में बैठक हुई.

  • कांडी में सूर्य मंदिर निर्माण का कार्य शुरू

    कांडी प्रखंड मुख्यालय स्थित बड़ा तालाब छठ घाट पर सूर्य मंदिर निर्माण को लेकर कमेटी के सदस्य सक्रिय हो गये हैं. इसको लेकर मंगलवार को कमेटी के दर्जनों सदस्य कार्य स्थल पर पहुंच कर तालाब के पानी को निकालने के लिए एकत्रित हुए.तालाब से पानी निकालने के लिए कई मशीनों का प्रयोग किया जा रहा है.

  • सबसे अधिक भवनाथपुर विस क्षेत्र का हुआ विकास

    भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में बीते चार वर्षों में जितने विकास हुए हैं अथवा योजनाएं संचालित हो रही हैं, वो झारखंड राज्य के किसी भी अन्य विधानसभा क्षेत्र में नहीं हुई है. यह दावा किया है कि भवनाथपुर विधायक भानु प्रताप शाही ने. श्री शाही ने कहा है कि वे इसके लिए किसी भी राजनीतिक दलों के नेता से बहस करने को तैयार हैं. विधायक श्री शाही मंगलवार को अपने आवास पर आयोजित प्रेसवार्ता में बोल रहे थे.

  • मातृ-शिशु मृत्यु दर कम करें

    सदर अस्पताल स्थित सिविल सर्जन कार्यालय के सभागार में सोमवार को दक्षता का तीन दिवसीय प्रशिक्षण की शुरुआत की गयी. इसमें चिकित्सकों के साथ ए ग्रेड एएनएम को प्रशिक्षण दिया गया. प्रशिक्षण अस्पताल की उपाधीक्षक डॉ रागिनी अग्रवाल व चिकित्सा प्रभारी डॉ गोविंद सेठ ने दिया.

  • देश बचाओ महारैली में शामिल होंगे हजारों कार्यकर्ता

    कांग्रेस की गढ़वा जिला कमेटी की बैठक जिला कार्यालय में पलामू प्रमंडलस्तरीय कार्यक्रम देश बचाओ भाजपा भगाओ महारैली को लेकर आयोजित की गयी़. बैठक में 15 फरवरी को शिवाजी मैदान मेदनीनगर पलामू में आयोजित इस रैली को सफल बनाने के लिए रणनीति बनायी गयी़ बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अरविंद तूफानी ने की़.

  • ट्रक की चपेट में आने से पूर्व मुखिया की मौत

    राष्ट्रीय राजमार्ग 75पर उच्च विद्यालय के निकट मंगलवार को चेचीस ट्रक की चपेट में आने से कोलझिकी ग्राम निवासी पूर्व मुखिया सरयू भंडारी(70) की मौत हो गयी.

  • पहाड़ पर चढ़ कर पर्ची निकालते हैं डीलर

    प्रखंड में नेटवर्क की समस्या के कारण राशन डीलर और लाभुकों के बीच राशन खरीद- बिक्री करना टेढ़ी खीर साबित हो रही है. एक ओर सरकार जहां आपूर्ति विभाग में पारदर्शिता लाने को लेकर राशन वितरण सिस्टम को ऑनलाइन कर दिया. वहीं दूसरी ओर नेटवर्क की समस्या के कारण राशन डीलर और लाभुकों को अॉनलाइन राशन खरीद- बिक्री करने में बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. केतार प्रखंड में 33 राशन दुकानदार हैं, जिनमें 17 राशन दुकानदार ऑनलाइन राशन की बिक्री करते हैं.

  • 28 फरवरी को 51 जोड़ों की शादी करायेगी पार्टी : भानु

    जंगीपुर स्थित पार्टी कार्यालय में विधायक भानु प्रताप शाही ने मृतक राजेश्वर साह की पत्नी शांति कुंवर को एक लाख रुपये का चेक सौंपा. शाही ने कहा कि मर्चवार गांव निवासी राजेश्वर साह की मौत पिछले वर्ष बाबा बैजनाथ धाम देवघर से आने के क्रम में रास्ते में बिहार में हो गयी थी. यह पहली घटना है की जब दूसरे प्रदेश में घटना हुई है और झारखंड में मुआवजा मिला.

  • पुलिसकर्मियों ने काला बिल्ला लगा कर विरोध जताया

    धुरकी थाना परिसर स्थित कार्यालय में थाना प्रभारी गोपाल शर्मा, जैप आठ कंपनी के अवर निरीक्षक फुलेश्वर मंडल सहित सभी पुलिसकर्मियों ने अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत अपनी सात सूत्री मांगों को लेकर काला बिल्ला लगाकर कार्य किया. थाना प्रभारी ने बताया कि झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन व झारखंड पुलिस बल एसोसिएशन द्वारा झारखंड

  • 10 लोगों ने ली गायत्री मंत्र की दीक्षा

    गायत्री परिवार द्वारा स्थानीय कल्याणपुर शक्तिपीठ स्थल में वसंत पर्व मनाया गया. इस मौके पर श्रद्धालुओं ने मां सरस्वती के चित्र, उनके वाहन व वाद्य यंत्रों की पूजा की. इसके साथ ही गायत्री परिवार के संस्थापक पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य का आध्यात्मिक जन्मदिन भी मनाया गया. इस मौके पर महिला-पुरुषों को मिला कर 10 लोगों ने गायत्री मंत्र की दीक्षा ली. इसके पश्चात हवन यज्ञ किया गया.

  • भ्रूण हत्या रोकने में सहभागी बनें चिकित्सक

    मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कन्या भ्रूण हत्या रुकवाने में सहभागी बनने की अपील चिकित्सकों से की है. उन्होंने कहा कि पैसे के लालच में कुछ चिकित्सक एवं निजी अस्पताल लिंग परीक्षण एवं भ्रूण हत्या करते हैं. ऐसा करने वाले चिकित्सकों व अस्पतालों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी. मुख्यमंत्री श्री दास जिला स्टेडियम में मुख्यमंत्री सुकन्या योजना जागरूकता समारोह को संबोधित कर रहे थे.

  • नदी से मिला युवक का शव, हत्या की आशंका

    थाना क्षेत्र के बैरियादामर गांव में सोमवार को अहले सुबह ग्रामीणों ने पुल के नीचे एक शव पड़ा हुआ देखा. उक्त शव की खबर पूरे क्षेत्र में आग तरह फैल गयी. वहीं शव को देखने के लिए स्थानीय ग्रामीण एक-एक कर उक्त स्थल पर पहुंचने लगे. इस दौरान ग्रामीणों ने डंडई के रामविचार सिंह पिता गोपाल सिंह के रूप में उक्त शव की पहचान की. साथ ही जानकारी मिलने के बाद शव को देखने के लिए मृतक के पिता के साथ साथ उसके अन्य परिजन भी उक्त स्थल पर पहुंच गये.

  • बस स्टैंड के दुकानदारों को दिलवायेंगे पक्का दुकान

    गढ़वा अंतराज्जीय पालिका परिवहन पड़ाव सोनपुरवा में अतिक्रमण हटाओ अभियान से प्रभावित दुकानदारों से विधायक सत्येंद्रनाथ तिवारी ने मुलाकात की़ बस स्टैंड पहुंच कर विधायक श्री तिवारी ने दुकानदारों के साथ बैठक की़ बैठक में दुकानदारों ने विधायक के समक्ष अपनी पीड़ा रखते हुए कहा कि वे बस स्टैंड बनने के बाद से करीब 25 सालों से यहां झोपड़ी लगाकर

  • पं दीनदयाल के आदर्शों को आत्मसात करें

    भाजपा प्रदेश नेतृत्व से प्राप्त दिशा निर्देश के आलोक में सोमवार को भवनाथपुर भाजपा कार्यकर्ताओं ने पंचायत भवन सिंदूरिया में पंडित दीनदयाल की पुण्यतिथि को समर्पण दिवस के रूप में मनाया. कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्रखंड 20 सूत्री अध्यक्ष ब्रजेश सिंह एवं युवा नेता राजीव रंजन सिंह ने पंडित दीनदयाल के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर किया.

  • भवनाथपुर में 68 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

    झारखंड अधिविद्य परिषद् रांची द्वारा आयोजित आठवीं बोर्ड की परीक्षा भवनाथपुर में सोमवार को कदाचार मुक्त व शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न हुई. प्रखंड के तीनों केंद्र मिला कर कुल 68 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. उत्तर पत्रक में हुई मुद्रण भूल के कारण छात्रों में उहापोह की स्थिति बनी.

  • विरोधी भ्रम न पालें, न पार्टी छोड़ूंगा न विधानसभा क्षेत्र : सत्येंद्रनाथ

    गढ़वा विधायक सत्येंद्रनाथ तिवारी ने कहा है कि वे न तो पार्टी छोड़ रहे हैं और न ही किसी दूसरे विधानसभा से लड़नेवाले है़ं इस संबंध में कोई अटकल या भ्रम पालने की जरूरत नहीं है़ . अभी मैं कम से कम 10 साल और गढ़वा विधानसभा के लोगों की सेवा व यहां के अधूरे कार्यों को करना चाहता हू़ं .

  • लक्ष्मीनारायण महायज्ञ को लेकर निकली कलश यात्रा

    कांडी प्रखंड के लमारी कला गांव में आयोजित लक्ष्मी नारायण महायज्ञ को लेकर लोगों में काफी उत्साह है. जगद्गुरु रामानुजाचार्य श्री गोविंदाचार्य महाराज के नेतृत्व में पांच दिवसीय लक्ष्मी नारायण महायज्ञ का आयोजन किया गया है़.

  • आत्महत्या का प्रयास

    थाना क्षेत्र के मेढ़ना गांव निवासी नागेंद्र प्रसाद की पत्नी पूनम देवी ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या का प्रयास किया. उसे इलाज के लिए गढ़वा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • बहू ने की आत्महत्या का प्रयास

    विशुनपुरा थाना क्षेत्र के देवपुरवा गांव निवासी मिथिलेश भुइयां की पत्नी कविता देवी ने अपने सास से तंग हो कर धतूरे के बीज खाकर आत्महत्या का प्रयास किया. उसे इलाज के लिए गढ़वा सदर अस्पताल में भर्ती किया गया है. घटना के संबंध में कविता देवी ने बताया कि उसकी सास के द्वारा बराबर प्रताड़ित किया जाता है.

  • आंखों की रोशनी लौटाना पुण्य का कार्य

    सेल आरएमडी भवनाथपुर माइंस अस्पताल के तत्वावधान में 10 दिवसीय निःशुल्क मोतियाबिंद अॉपरेशन का आयोजन किया गया. सोमवार को शिविर का उद्घाटन खदान समूह के उप महाप्रबंधक एसके सिंह ने किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि सेल प्रबंधन हमेशा कल्याणकारी कार्य करते रहा है. जब तक भवनाथपुर खदान समूह चलता रहेगा, तब तक यह शिविर भी चलता रहेगा.

  • बच्चे का स्वस्थ होना बेहद जरूरी : डॉ दिनेश सिंह

    मझिआंव के कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय परिसर में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के अवसर पर क्विज का आयोजन किया गया. इसका उदघाटन बीडीओ अमरेन डांग, कृमि मुक्ति दिवस कार्यक्रम के जिला नोडल पदाधिकारी डॉ दिनेश कुमार सिंह एवं रेफरल अस्पताल प्रभारी डॉ कमलेश कुमार ने संयुक्त रूप से किया.

  • रामलला मंदिर परिसर में पौधरोपण किया गया

    पर्यावरण परिवार के अध्यक्ष एवं संस्कार भारती के संरक्षक डॉ पतंजलि केशरी एवं उनकी पत्नी नीलू केशरी ने अपनी शादी के 14वीं वर्षगांठ तथा संस्कार भारती जिला प्रमुख शंभु तिवारी ने अपने जन्मदिन के मौके पर रामलला मंदिर के प्रांगण में पौधरोपण किया़ मौके पर संस्कार भारती के संरक्षक कृत्यानन्द श्रीवास्तव तथा संस्कार भारती के पलामू विभाग प्रमुख नीरज श्रीधर उपस्थित थे.

  • महेंद्र चौरसिया अध्यक्ष बने

    लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर मिशन मोदी अगेन पीएम संगठन का गढ़वा जिले के रंका युवा मोर्चा मंडल के लिए महेंद्र चौरसिया को अध्यक्ष बनाया गया. जबकि चंद्रशेखर तिवारी को युवा मोर्चा का उपाध्यक्ष, नीरज कुमार को संगठन महामंत्री, अनिल कुमार को संगठन मंत्री,

  • विद्यार्थी परिषद का छात्र सम्मेलन 13 फरवरी को

    अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक निशांत चतुर्वेदी ने प्रेसवार्ता कर बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जिला इकाई द्वारा 13 फरवरी को गढ़वा में छात्र सम्मेलन का आयोजन किया गया है. इसमें जिले भर के एक हजार छात्र-छात्रा शामिल होंगे. इसकी तैयारी अंतिम चरण में है.

  • छोटे कस्बे में विद्यालय खोलना बड़ी उपलब्धि : डॉ कुलदेव

    प्रखंड के बाना गांव में मुखिया विजय कुमार सिंह, चिकित्सा पदाधिकारी डॉ कुलदेव चौधरी, एमजीपीएस निदेशक अमरेंद्र चौरसिया, समाजसेवी सिकंदर चौधरी, छोटू चौरसिया ने संयुक्त रूप से आस्था पब्लिक स्कूल का उदघाटन किया. मुख्य अतिथि विजय कुमार सिंह ने कहा कि शिक्षा के बिना क्षेत्र में गुणवत्ता तथा नये आयाम स्थापित करने के लिए यह स्कूल खोला गया है.

  • सोमवार को पूर्वाह्न 10 बजे से ली जायेगी आठवीं बोर्ड की परीक्षा

    क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक अरविंद विजय विलुम ने शुक्रवार को गढ़वा पहुंचकर यहां आठवीं बोर्ड की परीक्षा की तैयारी संबंधित जानकारी ली़ . पहली बार होनेवाली आठवीं बोर्ड की परीक्षा को लेकर श्रीविलुम ने जिला शिक्षा पदाधिकारी अभय शंकर, जिला शिक्षा अधीक्षक अखिलेश चौधरी सहित सभी बीइइओ आदि के साथ बैठक की़

  • 94 परीक्षा केंद्रों पर 24528 विद्यार्थी होंगे शामिल

    क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक अरविंद विजय विलुम ने शुक्रवार को गढ़वा पहुंचकर यहां आठवीं बोर्ड की परीक्षा की तैयारी संबंधित जानकारी ली़. पहली बार होनेवाली आठवीं बोर्ड की परीक्षा को लेकर श्रीविलुम ने जिला शिक्षा पदाधिकारी अभय शंकर, जिला शिक्षा अधीक्षक अखिलेश चौधरी सहित सभी बीइइओ आदि के साथ बैठक की़ बैठक में सभी परीक्षा केंद्रों पर पेयजल, सक्रिय शौचालय,

  • राशन नहीं देने पर लाभुकों ने डीलर का घेराव किया

    प्रखंड के राजा घटहुआं के सैकड़ों कार्डधारी लाभुकों ने राशन की मांग को लेकर शुक्रवार को उप- मुखिया व डीलर का घेराव किया. लोगों का आरोप था कि गांव के डीलर श्याम कुमार राम ने विगत तीन महीना का राशन व केरोसिन का वितरण नहीं किया है. जबकि डीलर ने तीनों महीना का राशन व केरोसिन का उठाव कर लिया है.

  • प्रमाण पत्रों के सत्यापन में विलंब से होती है परेशानी : विश्व विजय

    झारखंड प्लस टू शिक्षक संघ की बैठक शुक्रवार को प्रमंडलीय अध्यक्ष विश्व विजय सिंह की अध्यक्षता में हुई. इसमें विभिन्न बिंंदुओं पर विचार विमर्श किया गया.

  • धान खरीद के लक्ष्य से कोसों दूर है एफसीआइ का क्रय केंद्र

    राज्य सरकार ने भले ही समर्थन मूल्य व बोनस को मिला कर 19 रुपये प्रति किलो की दर से धान क्रय करने की घोषणा की है, लेकिन गढ़वा जिले में इस बार धान की पैदावार संतोषजनक नहीं होने तथा खरीद प्रक्रिया सरल नहीं होने की वजह से यहां के किसानों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है़.

  • योजना दिलाने के नाम पर मुखिया ने ग्रामीणों से लाखों रुपये वसूले

    हरिहरपुर पंचायत के लुका गांव के ग्रामीणों को गाय शेड, राशन कार्ड बनवाने और वृद्धावस्था पेंशन दिलाने के नाम पर मुखिया रंजू देवी और वार्ड सदस्य सुदर्शन सिंह द्वारा लाखों रुपये की अवैध वसूली किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. जब गाय शेड देने के लिए मुखिया द्वारा तय की गयी समय सीमा समाप्त हो गयी तो इसके बाद ग्रामीणों ने इसकी जानकारी उप प्रमुख आलोक सिंह को दी.

  • ट्रेन से कट कर युवक की मौत

    रमना थाना क्षेत्र के भागोडीह गांव के मुड़ली टोला निवासी 35 वर्षीय सुरेश भुइंया की मौत ट्रेन से कटकर हो गयी़ घटना बुधवार देर शाम की है़. सुरेश श्रीवंशीधरनगर के निमियाडीह स्थित ईंट भट्ठा में मजदूरी कर घर वापस लौट रहा था़ इसी बीच सिरियाटोंगर के पास रेलवे लाइन पार करने के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गयी़.

  • धमकी के खिलाफ थाना पहुंचे शिक्षक व बच्चे

    कांडी थाना क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय घोड़दाग में बुधवार को जलमीनार का पानी सड़क पर बहने को लेकर एक ग्रामीण के साथ विद्यालय के शिक्षक एवं बच्चों के साथ हुए झगड़े के बाद मामला थाना पहुंच गया.

  • हेलमेट नहीं, तो नहीं मिलेगा पेट्रोल

    जिला परिवहन विभाग एवं सड़क सुरक्षा समिति के संयुक्त तत्वावधान में गुरुवार को शहर के विभिन्न पेट्रोल पंपों पर नो हेलमेट, नो पेट्रोल अभियान चलाया गया़ इस दौरान हेलमेट का उपयोग नहीं करनेवाले दोपहिया वाहन चालकों को ट्रैफिक सुरक्षा से संबंधित जागरूक भी किया गया़.

  • झारखंड ओलिंपिक गेम्स में गढ़वा की 58 सदस्यीय टीम लेगी भाग

    गढ़वा जिला ओलिंपिक संघ के बैनर तले झारखंड स्टेट ओलिंपिक गेम्स 2019 में भाग लेने वाले विभिन्न खेल के खिलाड़ियों की सूची गुरुवार को जारी की गयी़. ओलिंपिक संघ के अध्यक्ष शैलेंद्र पाइक ने बताया कि 10-12 फरवरी 2019 तक खेल गांव, रांची में आयोजित राज्यस्तरीय ओलिंपिक गेम्स में एथलेटिक्स के लिये गढ़वा से आकाशदीप ऋषि, विमल कुजूर, मो आमिर अंसारी,भारती मेहता, रितु पन्ना, सविता कुमारी, टीम प्रशिक्षक जेम्स बड़ा तथा टीम प्रबंधक दीपशिखा का नाम शामिल है़.

  • निर्वाचन संबंधित कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

    प्रखंड कार्यालय के सभागार में गुरुवार को बीडीओ की अध्यक्षता में प्रखंड के सभी बीएलओ व बीएलओ पर्यवेक्षक की बैठक हुई. बैठक में बीडीओ ने सभी बीएलओ से मतदान केंद्रों से संबंधित जानकारी ली.

  • आठवीं बोर्ड की परीक्षा को लेकर तैयारी पूरी

    झारखंड अधिविद्य परिषद द्वार आयोजित आठवीं बोर्ड की परीक्षा 11 फरवरी को लेकर केतार प्रखंड में तैयारी पूरी कर ली गयी है़ इस बार प्रखंड के कुल 20 विद्यालयों से 980 छात्र-छात्राएं परीक्षा में भाग लेंगे, जिन्हें पहली बार होम सेंटर से अलग परीक्षा देनी होगी .

  • ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत

    गढ़वा रोड चोपन रेलखंड पर कधवन ग्राम के समीप बरवाडीह चुनार पैसेंजर अप की चपेट में आने से रमुना थाना के भागोडीह ग्राम निवासी सुरेश भुईया (40) की मौत बुधवार को हो गयी.

  • 6.33 लाख बच्चों को दी जायेगी दवा

    राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस इस बार आठ फरवरी को पूरे जिले में एक साथ मनाया जायेगा़. इस दौरान एक वर्ष से लेकर 19 आयु वर्ग तक के सभी बच्चों को कृमि की दवा नि:शुल्क खिलायी जायेगी़. पूरे जिले में 6.33 लाख बच्चों को दवा खिलाने का लक्ष्य रखा गया है़.

  • महिलाओं ने कांडी में तोड़ी आधा दर्जन शराब भट्ठियां

    कांडी प्रखंड के डुमरसोता में बुधवार को महिलाओं ने शराब मुक्ति अभियान चलाया़ इसके तहत गांव व आसपास में चल रहे आधा दर्जन अवैध महुआ शराब भट्ठी तोड़ डाली गयी़.

  • भवनाथपुर की पहाड़ों में छिपा है फॉस्फेट का अकूत भंडार!

    भवनाथपुर वन क्षेत्र के विभिन्न पहाड़ों में अकूत खनिज संपदा भरी पड़ी है. इसकी जांच के लिए पिछले एक वर्षों से भारत सरकार सर्वेक्षण करा रही है. पहाड़ों में भारतीय भू- वैज्ञानिक सर्वेक्षण कर रहे हैं. प्रारंभिक जांच में भारी मात्रा में फॉस्फेट मिलने के अनुमान हैं. भवनाथपुर के उतरी वन क्षेत्रों में सर्वेक्षण का काम चल रहा है. एक बार फिर डूबते हुए भवनाथपुर को बड़े पैमाने पर रोजगार की उम्मीद दिखायी पड़ रही है.

  • दो घंटे तक हड़ताल पर रहे चिकित्सक

    इंडियन मेडिकल एसोसिएशन व झारखंड हेल्थ सर्विसेज एसोसिएशन के आह्वान पर गढ़वा जिले के चिकित्सकों ने बुधवार को दो घंटे की कलमबंद हड़ताल की. हड़ताल की वजह से अस्पतालों में ओपीडी सेवा इस अवधि में ठप रही़ नौ बजे से पूर्वाहण 11 बजे तक हड़ताल समाप्त होने के बाद चिकित्सकों ने अस्पताल में इलाज किया़.

  • दार्जिलिंग : 25 फरवरी को मनेगी शहीद देवान की पुण्यतिथि

    चुंगथुंग चाय बागान के पारिजात भवन में चुंगथुंग गोजमुमो विनय गुट की एक सभा आयोजित हुयी, जिसकी अध्यक्षता वीआर राई ने की. सभा में चुंगथुग, मेरीबुंग, तामसांग क्षेत्र के शाखा-प्रशाखा आदि के नेताओं एवं समर्थकों की भीड़ थी.

  • गढ़वा : कांग्रेस नागनाथ, तो भाजपा सांपनाथ

    बसपा का रंका में प्रखंडस्तरीय प्रखंड स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन रविवार को भलुआनी गांव में आयोजित किया गया़ कार्यक्रम की अध्यक्षता रंका प्रखंड अध्यक्ष सच्चिदानंद पासवान तथा संचालन वरीय जिला उपाध्यक्ष संजय कुमार गौतम ने किया़ इस अवसर पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए गढ़वा विधानसभा प्रभारी सह पूर्व जिला परिषद सदस्य मेराल उत्तरी वीरेंद्र साव ने कहा कि कार्यकर्ता किसी भी पार्टी की रीढ़ के समान होते है़ं

  • भवनाथपुर : भाजपा को अब नजर आ रहे हैं राम व किसान : अन्नपूर्णा देवी

    लालू संदेश यात्रा के तीसरे दिन उच्च विद्यालय के मैदान में रविवार को आयोजित कार्यक्रम में पहुंची राजद के प्रदेशअध्यक्ष अनपूर्णा देवी ने प्रदेश के वर्तमान भाजपा सरकार पर जमकर हमला किया. उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार जुमलेबाजो की सरकार बनकर रह गयी है. झारखंड को पीएम नरेंद्र मोदी एवं अमित शाह के इशारे पर चलाया जा रहा है. रघुवर दास मोदी और शाह के बातो का फोटो कॉपी करते है.

  • गढ़वा : खेतों में अब नहीं दिखती जौ कुल्थी व ज्वार की फसलें

    राज्य व केंद्र दोनों सरकारों ने अलग-अलग रूप से किसानों को खाते में सीधे नकद राशि देने की घोषणा की है़ सरकार की ओर से राशि देने की घोषणा के साथ ही जिले में किसानों से फार्म जमा कराये जा रहे है़ं लेकिन सरकार की यह पहल किसानों की दयनीय स्थित कितना सुधार पायेगा, यह देखनेवाली बात होगी़ गढ़वा जिले में खेती गांव व कस्बे के शहरीकरण होने तथा लागत ज्यादा व उपज कम होने की वजह से गढ़वा जिले के लोग परंपरागत खेती से विमुख होते जा रहे है़ं

  • मेराल : 111संगठन विस्तार से सशक्त व समृद्ध होगा गांव : डॉ कुलदेव

    मेराल : चौधरी जेनरल हॉस्पिटल गढ़वा परिसर में महर्षि वेद व्यास परिषद प्रखंड इकाई गढ़वा सदर का सांगठनिक विस्तार करते हुए सर्वसम्मति से प्रदीप कुमार चौधरी (गढ़वा) को प्रखंड अध्यक्ष एवं प्रभुनाथ चौधरी (डटमा) को महासचिव बनाया गया है़

  • ऑपरेशन थिएटर में बाहरी लोगों का आना प्रशासनिक भूल : सीएस

    सिविल सर्जन डॉ एनके रजक ने अनुमंडलीय अस्पताल में अकुशल नर्स व कंपाउंडर द्वारा महिलाओं का बंध्याकरण किये जाने के मामले में डीएस डॉ सुचित्रा कुमारी को तत्काल प्रभाव से अस्पताल के सभी प्रशासनिक पद से मुक्त कर दिया है. साथ ही उन्होंने अनुमंडलीय अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ राहुल कुमार को अस्पताल के सभी प्रशासनिक कार्य के लिए कार्यकारी उपाधीक्षक बना दिया है.

  • वंशीधर नगर : जनता को गुलामी की जंजीर से मुक्त कराना ही उद्देश्य : रेखा चौबे

    जिला परिषद उपाध्यक्ष रेखा चौबे ने रविवार को प्रखंड के चितविश्राम पंचायत में स्थित बंबा डैम के निकट नववर्ष के अवसर पर वनभोज सह मिलन समारोह का आयोजन किया. मिलन समारोह में बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे. कार्यक्रम स्थल पर जिला परिषद उपाध्यक्ष रेखा चौबे के पहुंचने पर लोगों ने उनका स्वागत किया.

  • उपाधीक्षक की कुर्सी पर बैठना मेरे प्रोटोकॉल का हिस्सा : रेखा

    उपाधीक्षक की कुर्सी पर बैठना मेरे प्रोटोकॉल में आता है. मैं स्वास्थ्य विभाग की पदेन सभापति हूं. उन्होंने कहा कि जब से राजनीति में कदम रखी हूं, तब से गरीबों के लिए लड़ती रही हूं और लड़ती रहूंगी. उक्त बातें जिला परिषद उपाध्यक्ष रेखा चौबे ने शनिवार को गुलाब मेमोरियल मार्केट परिसर में आयोजित प्रेसवार्ता में कही.

  • स्वयंसेवकों ने बनायी आंदोलन जारी रखने की रणनीति

    गढ़वा पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ की बैठकस्थानीय पीतांबर उद्यान में संपन्न हुई. इसकी अध्यक्षता गढ़वा जिलाध्यक्ष नरेश रामजाने ने की़. बैठक में पूरे राज्य के 18000 पंचायत सचिवालय स्वयंसेवकों द्वारा अपनी दो सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन पर चले जाने के बाद आगे की रणनीति बनायी गयी़.

  • इवीएम व वीवीपैट की दी जानकारी

    शनिवार को रमकंडा प्रखंड के हरहे पंचायत सचिवालय में मनरेगा दिवस सह इवीएम प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता मुखिया श्रवण प्रसाद कमलापुरी ने की.

  • रमकंडा में जनसंग्राम मोर्चा ने दिया धरना

    रमकंडा प्रखंड मुख्यालय परिसर में शुक्रवार को जनसंग्राम मोर्चा, अखिल भारतीय आदिम जनजाति विकास परिषद, हुल झारखंड क्रांति दल, बहुजन क्रांति मोर्चा के संयुक्त तत्वाधान में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत रमकंडा प्रखण्ड मुख्यालय के पुराना थाना मोड़ से सड़क यात्रा निकाला गया.

  • नवजात बच्ची का शव मिलने से सनसनी

    बाजार के पूर्वी तालाब क्षेत्र के निकट शुक्रवार की शाम एक नवजात बच्ची का शव मिलने से सनसनी फैल गयी. एक कुत्ते द्वारा नवजात के शव को अरहर के खेत से मुंह में दबाकर लाया जा रहा था.

  • भाजपा ने षडयंत्र के तहत लालू को भेजा जेल

    प्रखंड के पेशका चौक पर कर्बला के मैदान में लालू संदेश यात्रा को संबोधित करते हुए राजद के प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि अगले पिछड़े गरीबों को साथ दलितों और अल्पसंख्यकों को साथ लेकर चलने वाले लालू प्रसाद जी खुद ही भाजपा के हाथों परेशान किए जा रहे हैं.

  • रोजगार की तलाश में भटक रहे हैं युवा : अन्नपूर्णा

    केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार गरीबों के बजाय पूंजीपतियों के हित में कार्य कर रही है. भाजपा ने झारखंड को दो भागों में बांट कर राज्य में दोहरी नीति लाने का काम किया. जिसकी वजह से गढ़वा- पलामू के युवा दर-दर की ठोकरें खाने पर मजबूर हैं. उक्त बातें राजद के प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी ने शुक्रवार को रमकंडा में आयोजित लालू संदेश यात्रा कार्यक्रम के दौरान कही.

  • वनतुलसी का पौधा बदल सकती है गढ़वा की तसवीर

    गढ़वा जिले के सभी गावों, मेढ़ों व जंगलों में झाड़ी के रूप में बहुतायात मात्रा में विद्यमान बनतुलसी गढ़वा जिले के लोगों की तकदीर बदल सकती है़. वनतुलसी से बना मधु दुनिया की सबसे बेहतरीन मधु में टॉप पर है़.

  • चुनाव को लेकर उत्साह बनाये रखें कार्यकर्ता

    केंद्रीय परिवहन मंत्री नीतिन गडकरी की उपस्थिति में दो फरवरी को चंदवा में होनेवाले लोकसभा की क्लस्टर बैठक को लेकर भाजपा के गढ़वा विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया़. इसमें भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य कर्नल संजय सिंह तथा समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष सह प्रदेश उपाध्यक्ष उषा पांडेय की उपस्थित थे़.

  • अन्नराज-नावाडीह घाटी में लोहे का क्रैश बैरियर लगेगा

    राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा परिषद भारत सरकार नयी दिल्ली के सदस्य रवींद्र तिवारी ने पदाधिकारियों के साथ बैठक की़. बैठक की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि बैठक में गढ़वा जिला के रंका प्रखंड स्थित खुथूवा मोड़ सड़क पर एक पेड़ जो निर्माण में बाधक है, उसे काटने का निर्देश दिया गया है़.

  • सेवानिवृत्ति के बाद और भी बढ़ जाती है सामाजिक जिम्मेवारी

    राजकीय मध्य विद्यालय नगरऊंटारी के प्रधानाध्यापक काशी महतो,वरीय सहायक शिक्षक राम कृष्ण राम की सेवानिवृत्ति के बाद गुरुवार को विद्यालय परिवार ने विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन किया. इस समारोह में पूर्व में सेवानिवृत्त हुए प्रखंड के लगभग 130 शिक्षकों को प्रशस्ति पत्र,डायरी, कलम व फूल माला देकर सम्मानित किया.

  • दलितों के हक के लिए सांसद मार्च

    लालू संदेश यात्रा के जिला संयोजक राजेंद्र पासवान ने एक बयान जारी कर पार्टी के नेता तेजस्वी यादव द्वारा पिछड़े एवं दलितों की अधिकार को लेकर दिल्ली में किये गये मार्च का स्वागत किया है़ उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव के उठो जागो और लड़ो के नारा को तेजस्वी ने साकार करने का काम किया है.

  • दहेज हत्या : पति को 15 व सास-ससुर को आठ साल की सजा

    अपर जिला व सत्र न्यायाधीश एमसी झा की अदालत में गुरुवार को दहेज हत्या के आरोपी को सश्रम कारावास की सजा सुनायी गयी. सजा पाने वाले गढ़वा थाना क्षेत्र के टंडवा निवासी प्रमोद साव, जवाहिर साव व पचिया देवी का नाम शामिल है.

  • सावधान रहें, एटीएम कार्ड का तैयार हो रहा है क्लोन

    साइबर अपराधियों ने एटीएम के माध्यम से रुपये उड़ाने की अनोखी तरकीब निकाली है़. इस तरह के वारदात गढ़वा जिले में लगातार सामने आने के बाद पुलिस विभाग काफी सक्रिय हो गया है़. हाल ही में चार अपराधी इस मामले में धरे गये थे़. बताया गया कि यूपी के इमामगंज व बजीरगंज के किशोर उम्र के अपराधी इन दिनों गढ़वा जिले में घुम रहे है़ं.

  • भीमखांड़ के ग्रामीणों की पीड़ा सदन में रखी

    विधायक सत्येंद्रनाथ तिवारी ने बुधवार को विधानसभा सत्र के दौरान सदन में कई मामलों को उठाया़ श्री तिवारी ने गढ़वा जिले के मेराल प्रखंड स्थित भीमखांड़ गांव के 115 पीड़ित परिवारों को वन पट्टा, आवास, जाति, निवास प्रमाणपत्र व अन्य सरकारी सुविधा देने का मामला उठाया़.

  • गढ़वा सदर अस्पताल में चला स्वच्छता अभियान

    गढ़वा सदर अस्पताल में स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत बुधवार को सफाई अभियान चलाया गया. सिविल सर्जन डॉ एन के रजक के अध्यक्षता में आयोजित स्वच्छता कार्यक्रम में स्वास्थ्य कर्मियों ने अस्पताल परिसर की सफाई किया.

  • बासगीत पर्चा के लिए ग्रामीण परेशान

    मेराल प्रखंड के भीमखांड़ गांव में निवास करने वाले अनुसूचित जाति परिवार के लोग पिछले काफी दिनों से बासगीत पर्चा लेने के लिए परेशान हैं. इन परिवारों को सरकार के नियमों के कारण बासगीत का पर्चा नहीं मिल पा रहा है. विदित हो कि सरकारी नियमों के प्रावधानों के अनुरूप आदिवासियों को वन भूमि का पट्टा देने का प्रावधान है.

  • गढ़वा के लोग मांग रहे हैं देशी नस्ल के गायों का दूध

    पशुपालन वैज्ञानिकों की ओर से एवन मिल्क को शरीर के लिए हानिकारक बताये जाने के बाद से गढ़वा जिले के दूग्ध उत्पादन में भी बदलाव देखने को मिल रहा है़. दूग्ध उत्पादक पशुपालक अब लोगों की डिमांड पर एवन मिल्क उत्पादन करनेवाली गायों की जगह पर एटू मिल्क उत्पादन करनेवाली गायों को तरजीह देने लगे है़ं.

  • सड़क नहीं, तो वोट नहीं

    बिलासपुर-सोनडीहा भाया सगमा सड़क का निर्माण नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने सड़क पर उतर कर वोट का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है. बैलिया व सोनडीहा के ग्रामीणों ने इसके विरोध में मंगलवार को बिलासपुर बस स्टैंड से लेकर सोनडीहा तक पैदल मार्च किया. ग्रामीणों ने बताया कि सड़क का निर्माण नहीं होने से आने जानेवाले राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

  • गढ़वा : जमीन फर्जीवाड़े को विस में उठाऊंगा : सत्येंद्रनाथ तिवारी

    रंका प्रखंड मुख्यालय स्थित राजमाता गुंजेश्वरी देवी महाविद्यालय के नाम पर जमीन के फरजीवाड़ा करने के मामले को लेकर प्रभावित परिवार के लोगों ने रविवार को स्थानीय विधायक सत्येंद्रनाथ तिवारी से मुलाकात की़ इस दौरान परिवारवालों ने कहा कि शुकुलडीह गांव के घासी परिवार की 5.84 एकड़ जमीन के मामले में फरजीवाड़ा कर उसे राजमाता गुंजेश्वरी देवी के नाम से करा लिया गया है़ जबकि वर्तमान समय तक उसकी रसीद घासी परिवार के नाम से कट रही है़

  • गढ़वा :बूथ कमेटी मजबूत करने पर जोर

    बहुजन समाज पार्टी के गढ़वा विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की बैठक बसपा के विधानसभा प्रभारी वीरेन्द्र साव के आवास पर संपन्न हुई. बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में झारखंड प्रदेश उपाध्यक्ष ताहिर अंसारी व लोकसभा प्रभारी शौकत कुरैशी उपस्थित थे़ कार्यक्रम की अध्यक्षता बसपा विधानसभा प्रभारी वीरेंद्र साव तथा संचालन जिला उपाध्यक्ष संजय कुमार गौतम ने किया़ बैठक में पूरे विधानसभा में परिवर्तन यात्रा चला कर संगठन की बात जन जन तक पहुंचाने का निर्णय लिया.

  • गढ़वा : विकास के पथ पर राज्य अग्रसर : मंत्री

    70वें गणतंत्र दिवस के मौके पर गढ़वा जिले का मुख्य समारोह गोविंद उवि के मैदान में आयोजित किया गया़ यहां राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने झंडोत्तोलन किया़ इस मौके पर उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनायी़ उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की ओर से चलायी जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं की वजह से गढ़वा जिला सहित पूरा राज्य विकास के पथ पर अग्रसर हो गया है़ जल्द ही झारखंड राज्य विकसित राज्य की श्रेणी में गिना जायेगा़ सबका साथ सबका विकास के नारे को सार्थक करते हुए बिना जाति, धर्म व संप्रदाय का भेद किये विकास के कार्य किये जा रहे है़ं

  • दुर्घटना में दो की मौत, दो घायल

    गढ़वा जिला अंतर्गत भंडरिया थाना क्षेत्र में परसवार एवं बहेराखांड़ के बीच एक बाइक और टेंपो के बीच टक्कर हो गयी. इसमें मोटरसाइकिल पर सवार दो युवकों की मौत हो गयी तथा दो युवक घायल हो गये. मृतकों में रामर गांव के बहेराखांड टोला निवासी बहावन कोरवा का पुत्र मनोज कोरवा (20) एवं शिवंत सिंह का पुत्र दशरथ सिंह (22) शामिल है.

  • स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार के लिए जुलूस निकाला

    प्रखंड मुख्यालय स्थित अस्पताल में स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार की मांग को लेकर रविवार की शाम कांग्रेस पार्टी की ओर से मशाल जुलूस निकाला गया. मशाल जुलूस के दौरान जुलूस में शामिल नेता राहुल दूबे तथा कार्यकर्ताओं ने स्वास्थ्य विभाग के विरोध में स्वास्थ्य विभाग सावधान-जाग उठा है नौजवान जैसे नारे लगा रहे थे.

  • जरही गांव में दिखा एक और तेंदुआ पकड़ने के लिए भटकते रहे वनकर्मी

    डंडई थाना क्षेत्र के जरही गांव में एक और तेंदुआ देखे जाने के बाद ग्रामीण पूरी तरह दहशत में आ गये है़ं यह तेंदुआ मादा है़ उल्लेखनीय है कि रविवार को एक नर तेंदुआ द्वारा हमला किये जाने के बाद छह ग्रामीण घायल हो गये थे़ इसके बाद ग्रामीणों ने घेरकर तेंदुआ को मार डाला था़ बताया गया कि ग्रामीणों ने दूसरे तेंदुए को गेहूं के खेत में देखा़ इसके बाद ग्रामीण एकजुट होकर उसे खदेड़ने का प्रयास किये़ लेकिन वह घने अरहर के खेत में जाकर छुप गया़

  • गढ़वा : तेंदुआ ने छह ग्रामीणों को घायल किया, मारा गया

    गढ़वा : गढ़वा उत्तरी वन क्षेत्र के जरही गांव में तेंदुआ के हमले में छह ग्रामीण घायल हो गये़ इससे नाराज ग्रामीणों ने तेंदुआ (नर) को भी घेरकर मार डाला़ तेंदुआ के हमले में एक गाय भी घायल हुई है़ सभी घायलों को इलाज के लिए गढ़वा सदर अस्पताल में भरती किया गया है़

  • रंका : फर्जी कागजात पर पूर्व विधायक ने अपने नाम करा ली पांच एकड़ जमीन

    रंका अनुमंडल मुख्यालय के शुक्लडीहा टोला के गरीबों की पांच एकड़ जमीन राजमाता गुंजेश्वरी देवी के सचिव गिरिनाथ सिंह के नाम कराने का मामला प्रकाश में आया है़ उक्त जमीन गिरिनाथ सिंह के पूर्वज गिरिवर प्रसाद सिंह ने उक्त जमीन का पट्टा स्थानीय घासी परिवार को दिया था.

  • पुलिस ने सुलझाया साजन के हत्या की गुत्थी, 12 वर्षीय सुजीत ने हत्या की गुत्थी सुलझाने में पुलिस को किया मदद

    13 जनवरी को थाना क्षेत्र के कुशदंड ग्राम में युवक साजन कुमार की हुई हत्या की घटना का उदभेदन वंशीधर नगर पुलिस करते हुए हत्या के अभियुक्त को गिरफ्तार कर गढ़वा जेल भेज दिया. गिरफ्तार हत्यारा उसी ग्राम के विनोद राम का पुत्र शिवपूजन राम निकला.

  • गढ़वा : ट्रक ने मारी टक्कर, ट्रांसफारमर और पोल का हुआ ऐसा हाल

    गढ़वा मुख्य पथ एनएच-75 पर बीती रात एक ट्रक की जबरदस्त टक्कर में दी आरगुप्ता मेडिकल स्टोर के पास स्थित ट्रांसफारमर, पोल, तार आदि बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया और कुछ दूर आगे तक घसीटता चला गया़ लेकिन गनिमत रही उस समय पूरी सड़क सुनसान थी. अन्यथा बड़ी घटना घटित हो सकती थी़

  • #Aaogoalkaren : अंतर जिला फुटबॉल में गढ़वा ने पलामू को 5-1 से रौंदा

    प्रभात खबर और झारखंड फुटबॉल संघ के संयुक्त तत्वावधान में मंगलवार को गढ़वा की टीम ने पलामू को 5-1 से पराजित किया. स्थानीय राजकीय कन्या मवि के मैदान में आयोजित इस मैच का औपचारिक उदघाटन भारतीय प्रशासनिक सेवा के पदाधिकारी डीडीसी नमन प्रियेश लकड़ा ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर एवं गेंद को हिट कर किया.

  • गढ़वा में बोले हेमंत सोरेन : JMM की सरकार बनी तो रद्द होगा बिहार के साथ मंडल डैम का एकरारनामा

    आने वाले चुनाव में झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा की सरकार बनती है तो बिहार के साथ मंडल डैम के एकरारनामा को रद्द कर दिया जायेगा और नया एकरारनामा कर झारखंड के किसानों के खेत तक पानी पहुंचाने का काम किया जायेगा. उक्त बातें पूर्व मुख्यमंत्री सह नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने मंगलवार को स्थानीय परिसदन में आयोजित एक प्रेसवार्ता में कही.

  • गढ़वा में झामुमो की संघर्ष यात्रा, बोले हेमंत : किसान आत्महत्या कर रहे हैं, सरकार चेहरा चमकाने पर बहा रही पैसे

    गढ़वा : झारखंड में किसान आत्महत्या कर रहे हैं और सरकार अपना चेहरा चमकाने के लिए पानी की तरह पैसे बहा रही है. यह किसानों के साथ धोखा है. गढ़वा-पलामू में कृषि क्षेत्र के लिए आवंटित धनराशि का 30 फीसदी ही अब तक सरकार ने खर्च किया है. ये बातें झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष सह झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शनिवार की शाम रंका मोड़ पर पार्टी द्वारा आयोजित चौपाल में कहीं.

  • गढ़वा : खाई में गिरी पिकअप वैन चार मजदूर मरे, पांच घायल

    रमकंडा (गढ़वा) : जिले के रमकंडा प्रखंड के मुड़खुड़ गांव के समीप रमकंडा-मेदिनीनगर मुख्य मार्ग पर पिकअप वैन पलट कर खाई में जा गिरी. इस हादसे में चार मजदूरों की मौत हो गयी. वहीं चालक समेत पांच मजदूर घायल हो गये. मरनेवाले चारों मजदूर रमकंडा थाना क्षेत्र के पुनदगा गांव के रहनेवाले थे. यह घटना सुबह करीब आठ बजे की है.

  • Jharkhand : गढ़वा में पिकअप पलटने से 4 लोगों की मौत, 4 घायल, देखें PICS

    रमकंडा : रमकंडा-मेदिनीनगर मुख्य मार्ग पर गुरुवार की सुबह करीब आठ बजे मुड़खुड़ गांव के समीप पिकअप वैन के पलट जाने से दो लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. चालक सहित छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घायलों को मेदिनीनगर सदर अस्पताल भेज दिया गया. घायलों में 2 ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. मृतकों में 3 की पहचान कामराज यादव (55), प्रसीद यादव (35) एवं देव कुमार यादव के रूप में हुई है.

  • गढ़वा : पीएम के कार्यक्रम को लेकर भवनाथपुर विस कार्यकर्ताओं की बैठक, सत्येंद्रनाथ तिवारी बोले

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पलामू दौरे को लेकर स्थानीय विधायक सह भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष सत्येंद्रनाथ तिवारी की उपस्थिति में बुधवार को वंशीधर नगर भवनाथपुर विधानसभा के सभी मंडल के कार्यकर्ताओं की एक बैठक संपन्न हुई. इसमें सगमा, धुरकी, डंडई, रमना, बिशुनपुरा, केतार, खरौंधी व भवनाथपुर प्रखंड के सभी मंडल अध्यक्ष व वरिष्ठ कार्यकर्ता उपस्थित थे़ बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश केसरी ने की़

  • दो करोड़ रुपये का स्वास्थ्य केंद्र बनकर तैयार,10 माह से उद्घाटन का इंतजार

    डंडई प्रखंड मुख्यालय स्थित दस माह से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का भवन बनकर तैयार है. सरकार की उदासीनता के कारण नवनिर्मित भवन का उद्घाटन नहीं हो सकने से लोगों में निराशा व्याप्त है़ प्रखंड कार्यालय के पीछे लगभग एक बीघा में बना यह स्वास्थ्य केंद्र बनकर पूरी तरह तैयार है और विधायक एवं सांसद के उद्घाटन का इंतजार कर रहा है़

  • पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के सर्वेक्षण में पाया गया छह पीपीएम तक फ्लोराइड

    13 लाख की आबादीवाले गढ़वा जिले के एक लाख से ज्यादा लोग फ्लोराइड से दूषित जल का सेवन कर रहे है़ं जिले के 14 प्रखंड के कुल 107 गांवों के 393 टोले में स्थित प्राकृतिक एवं कृत्रिम जलस्रोतों में फ्लोराइड की मात्रा निर्धारित पीपीएम से ज्यादा है़

  • जिले में साइबेरियन पक्षियों का आगमन बना आकर्षण का केंद्र

    प्राकृतिक संपदाओं से परिपूर्ण गढ़वा जिला वैसे तो कई मामलों में सैलानियों के लिए आकर्षण का केंद्र है. लेकिन इन दिनों विदेशी पक्षियों का आगमन लोगों को बरबस अपनी ओर खींचने को विवश कर रहा है़

  • प्रभात खबर में खबर प्रकाशित होने के बाद की गयी कार्रवाई, 14वें वित्त की राशि लेनदेन पर रोक हटी, कार्यों में आयेगी तेजी

    प्रभात खबर द्वारा पिछले 22 दिसंबर के अंक में बिना निर्देश के बीडीओ ने रोक दी 14वें वित्त की राशि शीर्षक से खबर प्रकाशित होते ही रमकंडा बीडीओ ने 14वें वित्त की राशि के वित्तीय लेने देन पर रोक हटा दी है. खबर प्रकाशन की तिथि से पहले ही बैक डेट में पत्र जारी कर बीडीओ ने रोक हटा लिया.

  • नृत्य, संगीत व वनभोज के साथ मना नया साल का जश्न, पर्यटन स्थलों पर वनभोज मनानेवालों की जुटी भीड़

    गढ़वा जिलावासियों ने नया साल 2019 की शुरुआत वनभोज का आनंद लेकर किया. उत्साही बच्चे, युवा के साथ सयाने लोग भी इस वनभोज का आनंद लेते गये. बच्चों व युवाओं ने नये साल पर वनभोज के लिए जाने की हर साल की तरह पहले से ही योजना बना रखी थी. जिले के सभी पिकनिक स्थलों पर नववर्ष की खुशी मनानेवालों की भीड़ थी.

  • 108 शिक्षकों को 13 महीने से लंबित मानदेय के भुगतान का दिया निर्देश

    मुख्यमंत्री जनसंवाद कार्यक्रम के तहत बुधवार को समाहरणालय स्थित झारनेट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गढ़वा जिले के पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की़ इसमें गढ़वा जिला से संबंधित एक मामला शिकायत संख्या -2018-77897 के तहत लाया गया़ इसमें गढ़वा के 25 बाल श्रमिक विद्यालय में सेवारत 108 शिक्षकों का 13 माह से लंबित मानदेय भुगतान करने की मांग की गयी.

  • विधायक सत्येंद्रनाथ ितवारी ने सीएम को फसल बीमा की गड़बड़ी से अवगत कराया

    गढ़वा विधायक सत्येंद्रनाथ तिवारी के नेतृत्व में भाजपा नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री रघुवर दास से मिला़ इस दौरान विधायक ने मुख्यमंत्री को गढ़वा जिले के किसानों की समस्याओं से अवगत कराया़ श्री तिवारी ने फसल बीमा 2017 में हुई गड़बड़ी को लेकर किसानों को हो रही परेशानियों से अवगत कराया़

  • जंगली जानवरों के भय से किसानों ने की खेती बंद

    भवनाथपुर के विधायक भानु प्रताप शाही ने बुधवार को विधानसभा के शीतकालीन सत्र में किसानों से जुड़े मामले को गंभीरता से रखा. विधायक ने गढ़वा जिले में हाथियों से जन माल के नुकसान, फसल बीमा एवं पारा शिक्षकों से जुड़े मामले को उठाया़ श्री शाही ने बुधवार को कहा कि गढ़वा जिले के 6-7 प्रखंडों में जंगली जानवरों के भय से किसानों ने खेती करना बंद कर दिया है़

  • मैं शादी से खुश नहीं हूं अपहरण का मामला झूठा

    नगरउंटारी थाना के सुलसुलिया गांव से कथित रूप से विवाहिता को बंदूक के बल पर अपहरण करने के मामले में नया मोड़ आ गया है़ इस मामले में विवाहिता ने पुलिस अधीक्षक शिवानी तिवारी से मिलकर इस पूरे प्रकरण से उन्हें अवगत कराया है़ पीड़िता रेखा कुमारी (काल्पनिक नाम) ने अपने परिवारवालों को ही कटघरे में खड़ा किया है़ उसने बताया कि उसका किसी ने भी अपहरण नहीं किया है़

  • राज्य सरकार के िखलाफ माले का जन आक्रोश मार्च

    गढ़वा : भाकपा माले के नेतृत्व में बुधवार को रंका मोड़ इंदिरा गांधी पार्क से जन आक्रोश मार्च निकाल उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन किया गया.

  • किसानों के लिए मोर्चा लड़ने को तैयार

    गढ़वा प्रखंड के चिरौंजिया पंचायत भवन के प्रांगण मंगलवार को किसान दिवस व किसान संघर्ष मोर्चा का स्थापना दिवस मनाया गया. कार्यक्रम की शुरुआत भारत माता व पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपोयी की तसवीर पर पुष्प अर्पित कर किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता किसान संघर्ष मोर्चा के केंद्रीय संयोजक पुष्प रंजन ने की.

  • ग्रामीणों ने सड़क निर्माण का किया विरोध

    मंगलवार को रमकंडा विधायक प्रतिनिधि रामगृह पांडेय के नेत्तृत्व में ग्रामीणों ने रमकंडा प्रखंड के रमकंडा-मेदिनीनगर मुख्य मार्ग में सबाने मोड़ से कसमार गांव तक 3.5 किमी तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 1.57 करोड़ की लागत से बनाये जा रहे सड़क निर्माण कार्य का विरोध किया. इस दौरान ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि सड़क निर्माण में बनाये जा रहे कलवर्ट में घटिया किस्म के पत्थर का उपयोग हो रहा है. वहीं बालू की गुणवत्ता भी खराब है.

  • तीन ठेका कंपनियों के शामिल होने से खदान का बचा भविष्य

    अंततः सेल आरएमडी के तुलसीदामर डोलोमाइट खदान के लिए कोलकाता में 21 दिसंबर को की गयी खुली निविदा में प्रबंधन द्वारा पूर्व से दिये गये निविदा शर्तों को मानते हुए भवनाथपुर के तीन ठेका कंपनियों ने भाग लिया. इन कंपनियों के निविदा में भाग लेने से तुलसीदामर खदान पर संकट के बादल छंटने के आसार बढ़ गये हैं.

  • ब्राइट फ्यूचर स्कूल में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता शुरू

    गढ़वा : शहर के मदरसा रोड स्थित ब्राइट फ्यूचर स्कूल में दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ मंगलवार को किया गया़ खेलकूद प्रतियोगिता शपथ ग्रहण के साथ प्रारंभ किया गया. इसमें विभिन्न दर्जनों इवेंट का आयोजन किया गया़ प्रथम दिन के खेल के उपरांत वर्ग नर्सरी से प्रथम वर्ग के बच्चों को मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत किया गया

  • गढ़वा : एक लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

    गढ़वा : एक लाख रुपये का इनामी नक्सली व एरिया कमांडर लालदेव भुइयां को सोमवार को रंका से गिरफ्तार कर लिया गया. यह जानकारी रंका के डीएसपी विजय कुमार ने दी. उन्होंने बताया कि लालदेव पलामू के पांकी थाना क्षेत्र के आबुन गांव का रहनेवाला है. वह जोनल कमांडर मृत्युंजय भुइंया के दस्ते से जुड़ा था. उसके खिलाफ पलामू, लातेहार और गढ़वा जिले में कई मामले दर्ज हैं. उसने मनिका के बन्दुआ गांव निवासी गौरी साव और चापी गांव के युवक की हत्या मुखबिरी के आरोप में कर दी थी.

  • परिहारा में शहर के कचरे से बनेगा जैविक खाद व ईंधन

    गढ़वा को साफ व सुंदर बनाये रखने के लिये ठोस अपशिष्ट प्रबंधन का कार्य परिहारा गांव स्थित चिह्नित भूमि पर एक सप्ताह के अंदर शुरू कर दिया जायेगा़ इस संबंध में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन प्रोजेक्ट का कार्य प्रारंभ करने हेतु नयी दिल्ली की आकांक्षा इंटरप्राइजेज के साथ एकरारनामा किया गया़

  • प्रभु यीशु ने सच्चाई व प्रेम का संदेश दिया

    स्थानीय आरकेवीएस संस्थान में सोमवार को क्रिसमस गैदरिंग का आयोजन किया गया़ इस मौके पर बीएड कॉलेज के विद्यार्थियों ने गीत, नृत्य व नाटक का मंचन कर क्रिसमस सेलिब्रेट किया़

  • सुरक्षित वन क्षेत्रों से हो रहा है अवैध पत्थरों का उत्खनन

    भवनाथपुर वन क्षेत्र के कैलान एवं करमाही के सुरक्षित वन क्षेत्र के पहाड़ों से पत्थर माफियाओं द्वारा बड़े पैमाने पर पत्थरों का अवैध उत्खनन किया जा रहा है. सुरक्षित वन क्षेत्र के पहाड़ों से निकाले गये पत्थरों का उपयोग भवनाथपुर स्थित कर्पूरी चौक से लेकर कांडी तक दिल्ली की बर्बरी कंस्ट्रक्शन द्वारा 58 करोड़ की लागत से बनायी जा रही सड़क के चौड़ीकरण में धड़ल्ले से किया जा रहा है.