• गढ़वा : पीपरी कला में कुआं से महिला व पुरुष के शव बरामद

    गढ़वा :बिशुनपुरा स्थित पिपरीकला पंचायत के बगहाकोनी टोला में एक कुआं से दो शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी है. एक शव बगहाकोनी का तेतर सिंह खरवार (45) का है. महिला के शव की शिनाख्त वीरेंद्र भुइयां की पत्नी गूंजा देवी (30) के रूप में की गयी है. दोनों शव वीरेंद्र भुइयां के कुएं में ही थे.

  • गढ़वा : कलवर्ट में डूब कर सगे भाई-बहन की मौत

    गढ़वा : गढ़वा थाना क्षेत्र के हूर-मधेया गांव में सोमवार की दोपहर एक कलवर्ट में डूब कर सगे भाई-बहन की मौत हो गयी़ मृतकों में मगन राम की बेटी संगीता कुमारी (सात वर्ष) और बेटा रोहित कुमार (चार वर्ष) हैं.

  • फिर से शुरू करेंगे धान की रोपाई

    गढ़वा जिले में रविवार और सोमवार को भारी बारिश हुई है. इस बारिश से पहली बार इस बरसात में जिले के सभी छोटी-बड़ी नदियों में पानी देखने को मिला है. सरसस्वतिया, दानरो, खजुरिया, फुलवरिया, बिरहा, यूरिया जैसी छोटी नदियां भी इस दो दिनों की बारिश के बाद अस्तित्व में आ गयी हैं.

  • निःशुल्क शिविर में 85 मरीजों को दवा मिली

    भगवन महावराह पीठ श्री सर्वेश्वरी समूह शाखा आश्रम मरहटिया में नि:शुल्क मिर्गी रोग चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया. शिविर से बनारस पड़ाव आश्रम से आये वैद्य तेज बहादुर सिंह ने 85 रोगियों को दवा पिलायी गयी. साथ में सभी को एक माह की दवा भी दी गयी.

  • कॉलेज के लिए खरीद कर दी 5.10 एकड़ जमीन

    एकीकृत बिहार राज्य के पलामू जिले के गढ़वा में पांच जून 1983 को उच्च शिक्षा के लिए गढ़वा के तत्कालीन विधायक युगल किशोर पांडेय ने अपने पिता जाने-मा

  • 2022 तक सभी गरीबों को मिल जायेगा पीएम आवास

    झारखंड सरकार के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने शनिवार को प्रखंड में नवनिर्मित पांच अस्पतालों का उद्घाटन किया. श्री चंद्रवंशी ने 3.88 करोड़ की राशि से बनी इसका फीता काट कर उद्घाटन किया. इसमें हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर कोरगाईं, सरकोनी, कुशहा, पीपरडीह व लमारीकला केंद्र शामिल हैं.

  • टेंपो पलटने से युवक घायल

    केतार-कांडी कोल्ह रोड में मायर गांव के समीप टेंपो पलटने से उसके नीचे दब कर टेंपो सवार एक युवक घायल हो गया. घायल युवक की पहचान बिगहा बांसडीह गांव निवासी मुंद्रीका पासवान के 25 वर्षीय पुत्र नवलेश पासवान के रूप में की गयी है.

  • बीमारी व कर्ज से तंग युवक ने पत्नी, बेटियों को मार दे दी जान

    धुरकी (गढ़वा) : बीमारी, गरीबी और कर्ज से तंग आकर शिव कुमार बैठा (35) ने पहले पत्नी और दो बेटियों की हत्या कर दी, फिर फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. गढ़वा जिले के धुरकी थाना क्षेत्र के रक्सी गांव के हरठवा टोला में रविवार रात को यह हृदयविदारक घटना हुई. लोगों को साेमवार की सुबह इसकी जानकारी मिली. दरअसल, सुबह में शिव कुमार के घर के कुएं के पास बड़ी बेटी तन्या कुमारी (10) का शव दिखा.

  • सांसद बीडी राम ने केतार का दौरा कर समस्याएं सुनीं

    पलामू लोकसभा सांसद विष्णु दयाल राम ने चुनाव जीतने के बाद पहली दफा सोमवार को केतार प्रखंड के विभिन्न गांवों का दौरा किया. श्री राम सर्वप्रथम मां चतुर्भुजी के परिसर में पहुंच कर पूजा-अर्चना किया. साथ ही सभी कार्यकर्ताओं से मिल कर दोबारा सांसद चुने जाने पर सभी का आभार प्रकट किया.

  • पहले पत्नी व दो बच्चों की हत्या के बाद खुद की आत्महत्या

    धुरकी थाना के रक्शी गांव के हरठवा टोला निवासी शिवकुमार बैठा का अपनी पत्नी व दो बेटियों की हत्या कर फांसी पर लटक जाने की घटना से पूरे इलाके के लोग हतप्रभ हैं. सोमवार की सुबह जब लोगों तक यह खबर पहुंची, तो सभी लोग हरठवा टोला पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली. सभी के जुबान पर एक ही चर्चा थी कि आखि

  • दो दिन बाद कुएं में मिला युवती का शव

    हरिहरपुर ओपी क्षेत्र के मझिगांवा गांव निवासी सुरेंद्र चंद्रवंशी की 18 वर्षीय पुत्री अंशु कुमारी का शव रविवार को घटही नदी के किनारे स्थित कुएं से बरामद किया है. जानकारी के अनुसार युवती के साथ घर में मोबाइल से बात करने को लेकर कुछ कहा-सुनी हुई थी.

  • हर्षोल्लाह के साथ बकरीद संपन्न

    मेराल प्रखंड में मुसलिम धर्मावलंबियों का महत्वपूर्ण त्योहार बकरीद का पर्व हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया. इस अवसर पर प्रखंड मुख्यालय के पुरबारा टोला ईदगाह में हजारों की संख्या में छोटे बड़े बच्चे व पुरुषों ने अकीदत के साथ नमाज अदा की. इस अवसर पर नमाज के बाद सभी ने एक-दूसरे से गले मिलकर खुशी का इजहार किया.

  • Jharkhand : गढ़वा में एक ही परिवार के चार लोगों के शव मिलने से सनसनी

    गढ़वा : झारखंड के सुदूरवर्ती जिला गढ़वा में एक ही परिवार के चार लोगों के शव मिलने से सनसनी फैल गयी है. बताया जाता है कि कैंसर से पीड़ित शिव कुमार बैठा को सोमवार (12 अगस्त, 2019) को रांची जाना था. इससे पहले ही उसने रविवार की रात को पत्नी और दो बेटियों की हत्या करने के बाद आत्महत्या कर ली.

  • ताश खेल कर समय न गंवायें खेती में मन लगायें : सीपी िसंह

    मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के तहत शनिवार को गढ़वा जिले के 28844 किसानों के खाते में प्रथम किस्त की राशि भेजी दी गयी़ इन किसानों को 11.11 करोड़ रुपये का भुगतान डीबीटी के माध्यम से सीधे बैंक खाते में किया गया है. इसको लेकर एक कार्यक्रम का आयोजन उत्सव गार्डेन में किया गया.

  • अवैध बालू लदा ट्रैक्टर जब्त

    भवनाथपुर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शनिवार की रात करीब दो बजे टाउनशिप कैलान मुख्य पथ पर छुरछुरिया के समीप से अवैध तरीके से बालू लदे एक ट्रैक्टर को चालक समेत जब्त कर थाने ले आयी.

  • 366 जलाशयों तक नदी से पानी पहुंचाया जायेगा

    सोन व कनहर नदी से पाइप लाइन के माध्यम से हर गांव में पानी पहुंचाने का सपना साकार होनेवाला है़ यह योजना अब धरातल पर उतरने की स्थिति में है. 1276 करोड़ रुपये की लागतवाली इस योजना का टेंडर लार्सन एंड टूबरो को मिला है़, जो जल्द ही काम शुरू करनेवाली है.

  • हरिहरपुर में चार लोगों ने उच्च शिक्षा के लिए 5.21 एकड़ जमीन दी थी दान

    भवनाथपुर प्रखंड के सोनतटिय इलाका हरिहरपुर (अब कांडी प्रखंड) 1970 के दशक में सड़क, शिक्षा एवं स्वास्थ्य सहित बुनियादी सुविधाओं से कोसों दूर था. इस क्षेत्र के छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा के लिए 20-22 किमी दूर जाना पड़ता था. ऐसे में गांव की बेटियां उच्च शिक्षा से वंचित रह जाती थीं.

  • सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी गयी

    धुरकी प्रखंड मुख्यालय स्थित कर्पुर चौपाल में भाजपा ने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी. इस दौरान पूर्व जिलाध्यक्ष रघुराज पांडेय, 20सूत्री उपाध्यक्ष सिद्धे

  • पर्यावरण के संतुलन के लिए अधिक से अधिक पौधा लगायें

    विद्या विकास समिति झारखंड द्वारा संचालित सरस्वती विद्या मंदिर गढ़वा में पर्यावरण संरक्षण कार्यक्रम के तहत पौधारोपण किया गया. इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप से आरएसएस के प्रांत प्रचारक रवि शंकर उपस्थित थे. इस दौरान उन्होंने आम, अमरूद, सागवान, जामुन सहित विभिन्न प्रकार के पौधे लगाये.

  • जिले में पिछले 24 घंटे से ब्लैक आउट, जन-जीवन प्रभावित

    मंगलवार की शाम आयी आंधी व बारिश के बाद से जिले में ब्लैक आउट है. इस कारण जन-जीवन काफी प्रभावित हुआ है़ विभाग के आला अधिकारी बुधवार की सुबह से ही बिजली बहाल करने की बात करते रहे, लेकिन देर शाम तक बिजली नहीं आयी. विभाग के अधिकारियों का कहना था कि रेहला पावर ग्रिड से गढ़वा के बीच कहीं फॉल्ट है,

  • सम्मानित किये गये गढ़वा जायंट्स के पदाधिकारी

    जायंट्स वेलफेयर फाउंडेशन शाखा आठ यूनिट दो की काउंसिल मीटिंग एवं शाखा आठ की काउंसिल मीटिंग निरवाना होटल मेदनीनगर में आयोजित की गयी. यूनिट मीटिंग की अध्यक्षता यूनिट दो की निदेशक रश्मि कमलापुरी ने की एवं संचालन मीना कपूर ने किया.

  • देश ने एक प्रखर वक्ता खो दिया

    पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के आकस्मिक निधन पर शहर के मदरसा रोड स्थित ब्राइट फ्यूचर स्कूल में बुधवार को एक शोक सभा हुई. इसमें दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत की आत्मा की शांति के लिये ईश्वर से प्रार्थना की गयी. शोकसभा में विद्यालय के सभी शिक्षक और बच्चों ने भाग लिया.

  • 75 मिमी बारिश से किसानों के चेहरे खिले

    गढ़वा जिले में चार अगस्त के बाद हुई लगातार बारिश से सूखे की स्थिति से निजात मिलने की संभावना है. जिले में चार अगस्त को 75 मिमी बारिश हुई है. इसके बाद पांच अगस्त को जहां तीन मिमी बारिश हुई, वहीं छह अगस्त को 19 मिमी तथा सात अगस्त को 30 मिमी बारिश का पूर्वानुमान है.

  • पूर्व डीइओ का कार्यकाल सराहनीय : सुशील

    जिला शिक्षा पदाधिकारी अभय शंकर का स्थानांतरण होने पर समाहरणालय स्थित उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में नवनियुक्त उच्च विद्यालय शिक्षकों की ओर से विदाई समारोह का आयोजन किया गया़ रामासाहू उच्च विद्यालय गढ़वा के विज्ञान शिक्षक सुशील कुमार के नेतृत्व में डीइओ श्री शंकर को पुष्प गुच्छ व उपहार देकर सम्मानित किया गया. इस मौके पर श्री कुमार ने कहा कि पदस्थापन व स्थानांतरण एक सामान्य विभागीय प्रक्रिया है.

  • भवन राशि निर्माण का नहीं हो रहा भुगतान

    उप विकास आयुक्त नमन प्रियेस लकड़ा ने अपने कार्यालय में जनता दरबार का आयोजन किया. इसमें रामप्रताप यादव प्रखंड चिनिया ने अपनी समस्या रखते हुए कहा कि बरवाडीह में सामुदायिक भवन निर्माण की राशि का भुगतान नहीं किया जा रहा है़ अनुमंडल पदधिकारी, रंका को जांच कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

  • गढ़वा : छात्रा ने स्कूल के बैंक खाते से उड़ाये "6.47 लाख

    गढ़वा के धुरकी थाना क्षेत्र के उच्च विद्यालय टाटीदीरी के खाते से एक छात्रा ने 6.47 लाख रुपये उड़ा लिया. पुलिस ने उक्त छात्रा व सीएसपी संचालक को गिरफ्तार कर लिया है़ उसकी निशानदेही पर 3.84 लाख रुपये डंडई में रहनेवाली उसकी बड़ी बहन के घर से बरामद िकया गया है़ छात्रा ने बताया कि शेष राशि उसके बहनोई के इलाज पर खर्च हो गयी. एसडीपीओ नीरज कुमार ने बताया कि छात्रा का आधार विद्यालय के विकास फंड के खाते से गलत तरीके से लिंक हो गया था़ छात्रा ने सीएसपी संचालक दानिश अहमद के साथ मिल कर 90 बार में रुपये की निकासी कर ली़

  • गढ़वा में घूस लेते पंचायत सेवक गिरफ्तार

    रमकंडा (गढ़वा) : गढ़वा जिले के रमकंडा प्रखंड के उदयपुर सह चेटे पंचायत के पंचायत सेवक शिवशंकर ठाकुर को एसीबी की टीम ने 3500 रुपये घूस लेते गिरफ्तार कर लिया. वह चेटे पंचायत के शिशवा गांव निवासी जमरुद्दीन अंसारी से कूप निर्माण के एमबी बिल भरने के एवज में रिश्वत ले रहा था. इसकी शिकायत जमरुद्दीन ने पूर्व में एसीबी (पलामू) से की थी. बुधवार को उसने जैसे ही केमिकल लगा नोट पंचायत सेवक को दिया. उसी वक्त एसीबी की टीम ने रंगेहाथ उसे पकड़ लिया.

  • गढ़वा : देश में कानून नहीं, गुंडाराज का साम्राज्य : बाबूलाल

    गढ़वा : भाजपा के शासनकाल में पूरे देश में कानून का नहीं, गुंडाराज का साम्राज्य स्थापित है. सत्ता में बैठी सरकार सरकारी संसाधनों को कमजोर कर रही है और लोग न्याय के लिए भटक रहे हैं.

  • सुप्रीम कोर्ट ने नामधारी कॉलेज के शिक्षकों के वेतन पर लगायी रोक

    सुप्रीम कोर्ट ने गढ़वा स्थित एसएसजेएस नामधारी कॉलेज के 35 शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मियों के वेतन पर रोक लगा दी है़ सुप्रीम कोर्ट के निर्देश झारखंड के मुख्य सचिव द्वारा मानव संसाधन विभाग के माध्यम से नीलांबर-पीतांबर विश्वविद्यालय को निर्देशित किया गया है़ विश्वविद्यालय के कुल सचिव ने इसकी पुष्टि की है.

  • राजा पहाड़ी शिव मंदिर में रुद्राभिषेक संपन्न

    जिले के उपायुक्त हर्ष मंगला ने राजा पहाड़ी स्थित नर्मदेश्वर महादेव मंदिर में सपरिवार भगवान शिव का रुद्राभिषेक किया. आचार्य सत्यनारायण मिश्र, सुशील कुमार पांडेय, गोपाल पाठक, रामचंद्र पाठक ने संयुक्त रूप से उपायुक्त व उनके परिवार ने रुद्राभिषेक कराया. रुद्राभिषेक के पश्चात अपनी प्रतिक्रिया में श्री मंगला ने कहा कि उन्होंने पूरे गढ़वा जिला व झारखंड प्रदे

  • जनता दरबार में 13 आवेदन आये

    श्रीबंशीधर नगर प्रखंड कार्यालय के सभागार में मंगलवार को जनता दरबार का आयोजन किया गया. जनता दरबार में विभिन्न विभागों से संबंधित 13 आवेदन प्राप्त हुए. जनता दरबार में उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी रविशंकर सिंह ने कहा कि जनता की समस्याओं का त्वरित निष्पादन के लिए प्रखंड स्तर पर जनता दरबार का आयोजन किया गया है.

  • पर्यावरण के प्रति पौधरोपण जरूरी : प्राचार्य

    मंगलवार को बालिका उच्च विद्यालय के परिसर में पर्यावरण परिवार ने 15 छायादार वृक्ष करंज एवं फार्म्स माल्टा का पौधरोपण और लगभग 200 गेंदा व मुरगा का फूल लगाया गया. इस मौके पर पर्यावरण परिवार ने विद्यालय परिसर में पौधरोपण कर इसकी शुरुआत की. मौके पर विद्यालय के प्राचार्य रेयाज अहमद सिहत पूरा पर्यावरण परिवार उपस्थित था.

  • बिना कंप्यूटर ऑपरेटर के विभाग देख रहा है पेपरलेस का सपना

    डिजिटलाइजेशन व सभी विभागों को पेपरलेस करने की दिशा में सरकारी कार्यालयों को बढ़ाया जा रहा है़ सरकारी कार्यालयों में इसके लिए कंप्यूटर आदि सभी आधारभूत संरचनाएं उपलब्ध कर ली गयी है़. लेकिन गढ़वा जिले के सरकारी विभागों में बड़े पैमाने पर कंप्यूटर ऑपरेटरों का पद रिक्त पड़ा हुआ है़ जैसे-तैसे युवकों को रखकर उनसे कार्य लिया जा रहा है.

  • सूर्य मंदिर का निर्माण सराहनीय पहल

    शहर के टंडवा सूर्य मंदिर निर्माण स्थल पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें पूर्व मंत्री सह भाजपा नेता गिरिनाथ सिंह विशेष रूप से उपस्थित थे. कार्यक्रम में मंदिर निर्माण समिति के सदस्यों ने श्री सिंह को सूर्य मंदिर निर्माण की प्रगति की जानकारी दी. इस दौरान गिरिनाथ सिंह ने टंडवावासियों के साथ कमेटी के लोगों की सराहना करते हुए कहा कि शुरू से ही टंडवा के लोग धार्मिक अथवा सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते रहते हैं.

  • पावर प्लांट चालू होने पर युवाअों को मिलेगा रोजगार

    भवनाथपुर में प्रस्तावित पावर प्लांट खुलवाने, मेराल भाया भवनाथपुर होते चोपन तक रेल परिचालन को लेकर अपने पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत बुधवार को भवनाथपुर पंसस सह युवा समाजसेवी चंदन कुमार ठाकुर के नेतृत्व में केतार, खरौंधी एवं भवनाथपुर प्रखंड क्षेत्र के ग्रामीणों ने तेल पियावन लाठी महारैली निकाली.

  • ग्रामीणों के विरोध के बाद थाने में हुआ निकाह

    भवनाथपुर थाना के चपरी गांव स्थित मदरसे में बुधवार को प्रेमी जोड़ी का हो रहे निकाह के दौरान गांव के ही युवकों द्वारा विरोध जताने पर पहुंची पुलिस ने प्रेमी युगल को अपनी अभिरक्षा में लेकर थाना ले आयी. थाना में ही प्रेमी युगल का ग्रामीणों की उपस्थिति में निकाह कराया गया.

  • गढ़वा : बाजार करने निकले युवक को दिनदहाड़े गोलियों से भूना, मौत

    गढ़वा शहर थाना क्षेत्र के गोवावाल खजूरी के पास मंगलवार को दिनदहाड़े एक 22 वर्षीय युवक की हत्या कर दी गयी. घटना सुबह 10 बजे की है. मृतक अबु हसन खान, पिता इकरामुद्दीन खान बाना मसूरिया के पिपरा गांव का रहने वाला है. यह बाहर प्लांट में काम करता था. एक सप्ताह पूर्व ही घर आया था. इसकी शादी की बातचीत चल रही थी.

  • पांच अफसर को पीएम करेंगे सम्मानित

    प्रशासनिक सुधार तथा जन शिकायत विभाग, भारत सरकार के संयुक्त सचिव सह गढ़वा जिले के केंद्रीय प्रभारी वी शशांक शेखर ने गुरुवार को समाहरणालय के सभाकक्ष में नीति आयोग द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा की. समीक्षा के दौरान उन्होंने शिक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी ली.

  • चुनाव नजदीक, कार्यकर्ता रहें तैयार

    बहुजन समाज पार्टी के गढ़वा विधानसभा क्षेत्र के विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ताओं की एक बैठक सुंदर गार्डेन झलुआ गढ़वा में हुई. बैठक की अध्यक्षता नवनिर्वाचित जिलाध्यक्ष संजय गौतम ने की तथा संचालन विधानसभा प्रभारी वीरेंद्र साव ने किया.

  • शराब भट्ठी ध्वस्त, चार लोग गिरफ्तार

    उत्पाद अधीक्षक सुजीत कुमार के निर्देश पर अवर निरीक्षक कुलदीप कुमार के नेतृत्व में रमना व विशुनपुरा प्रखंड के विभिन्न गावों में शराब चुलाई को लेकर छापेमारी अभियान चलाया गया. र

  • सुिवधाएं नहीं, जनता परेशान

    झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय महासचिव मिथिलेश ठाकुर ने बदलाव यात्रा के तहत गढ़वा के विभिन्न पंचायतों एवं गांवों का भ्रमण किया. इस मौके पर श्री ठाकुर ने कहा कि वर्तमान सरकार के प्रति आम आवाम में आक्रोश इस प्रकार है कि लोग पूरी तरह बदलाव लाने के समर्थन में हैं. जनता मूलभूत सुविधा के लिए तरस रही है. कई क्षेत्र में पीने का पानी तक नहीं है.

  • गुरु के व्यवहार को अपने जीवन में उतारें

    मंगलवार को आषाढ़ पूर्णिमा के अवसर पर शहर के बीपी प्लाजा योग कक्षा में पतंजलि परिवार द्वारा गुरु पूर्णिमा मनाया गया. इस अवसर पर सामूहिक योगाभ्यास तथा हवन यज्ञ वैदिक आचार्य सुशील केसरी ने संपन्न कराया. तत्पश्चात गुरु दक्षिणा का कार्यक्रम संपन्न हुआ. इस अ

  • सांसद ने उठाया लंिबत बरवाडीह-चिरमिरी रेलवे लाइन का मामला

    पलामू सांसद वीडी राम ने लोकसभा में नियम 377 के तहत पलामू प्रमंडल की वर्षों से लंबित बरवाडीह- चिरमिरी रेलवे लाइन का मामला उठाया है. सदन में सांसद श्रीराम ने कहा कि झारखंड के बरवाडीह (लातेहार ) और वर्तमान छत्तीसगढ़ के चिरमिरी (अंबिकापुर) के बीच रेल लाइन का प्रस्ताव लगभग नौ दशक पुराना है.

  • भाजपा के चाहनेवाले हर घर में हैं : सत्येंद्रनाथ

    सदस्यता अभियान को लेकर भाजपा के जिला व मंडलस्तरीय कोर कमेटी की एक बैठक सह कार्यशाला स्थानीय उत्सव गार्डेन में संपन्न हुई. कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश केसरी ने की. बैठक में भाजपा के प्रदेश मंत्री सह गढ़वा जिला के सदस्यता अभियान प्रभारी मनोज सिंह ने कहा कि गढ़वा जिले से दो लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है.

  • भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट, छह घायल

    बिशनपुरा थाना क्षेत्र के पीपरीकला गांव में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हुई मारपीट में आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये है. सभी घायलों का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल में किया जा रहा है. इसमें दो की स्थिति गंभीर बनी हुई है़ उन्हें सदर अस्पताल गढ़वा रेफर कर दिया गया है.

  • विश्व की सबसे बड़ी सेवा संस्था है लायंस

    शहर के कचहरी रोड स्थित वन विभाग के सभागार में रविवार की रात लायंस क्लब अॉफ गढ़वा ऑसम के नये सत्र के पदाधिकारियों का पद प्रतिष्ठापन समारोह पूर्वक कराया गया. समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में लायंस के जिलापाल संजीव कुमार पोद्दार, उप जिलापाल राजेश गुप्ता पवन व विशिष्ट अतिथि पूर्व

  • चिकित्सक के साथ दुर्व्यवहार मामले में कार्रवाई की मांग

    आइएमए के जिला इकाई के पदाधिकारियों ने सिविल सर्जन सह मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी को एक मांग पत्र देकर सदर अस्पताल में ड्यूटी पत्र में आइएमए ने कहा है कि चिकित्सा पदाधिकारी डॉ जितेंद्र कुमार के साथ भाजपा के कथित नेता ने अभद्रता की. ऐसा होना अत्यंत ही दुर्भाग्यपूर्ण है.

  • रोज 3000 से 4000 लीटर बनती है शराब

    कभी नक्सलियों के लिए मुख्य शरणस्थली रहा मेराल प्रखंड का दुलदुलवा गांव अवैध महुआ शराब चुलाई के मामले में पलामू प्रमंडल के सबसे बड़े केंद्र के रूप में स्थापित हो गया है़ यहां प्रतिदिन हजारों लीटर अवैध शराब की चुलाई हो रही है. शराब का कारोबार समाप्त करने के लिए यहां एसपी से लेकर दारोगा तक छापेमारी कर चुके है़ं, लेकिन शराब का कारोबार यहां बंद ही नहीं हो रहा है.

  • बसपा का जिलास्तरीय सम्मेलन 14 जुलाई को

    बहुजन समाज पार्टी का जिलास्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन 14 जुलाई को स्थानीय उत्सव गार्डेन में पूर्वाह्न 11 बजे से आयोजित किया गया है. इस कार्यक्रम में बसपा के झारखंड प्रदेश प्रभारी छट्ठू राम, हुसैनाबाद के विधायक सह बसपा प्रदेश अध्यक्ष कुशवाहा शिवपूजन मेहता आदि शामिल होंगे.

  • कमल क्लब ने पौधरोपण किया

    श्रीबंशीधर नगर प्रखंड के हलिवंता पंचायत सचिवालय परिसर में शुक्रवार को कमल क्लब के तत्वावधान में पौधरोपण किया गया. कमल क्लब के प्रखंड अध्यक्ष विकास स्वदेशी व पंचायत के मुखिया पंकज प्रताप देव ने पंचायत सचिवालय परिसर मे पांच छायादार पौधे लगाये. इस अवसर पर कमल क्लब के अध्यक्ष विकास स्वदेशी

  • 30 तक राशन उठाव कर लें डीलर

    प्रखंड कार्यालय के सभागार भवन में जन वितरण प्रणाली दुकानदार व गैस एजेंसी के संचालकों के साथ प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रवीण कुमार ने बैठक की. बैठक में मुख्य रूप से नि:शुल्क रूप से वितरण किये जाने वाले उज्ज्वला योजना के बारे में चर्चा की. बैठक में उज्ज्वला योजना के शेष बचे लाभुकों का चिह्नित करने का निर्देश बीडीओ ने दिया.

  • बसों में क्षमता से अधिक नहीं बैठायें बच्चे

    जिला परिवहन पदाधिकारी भगीरथ प्रसाद की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में गुरुवार को सड़क सुरक्षा जागरूकता एवं स्कूली बसों के परिचालन से संबंधित बैठक हुई. बैठक में जिले के विभिन्न स्कूल संचालकों ने हिस्सा लिया. बैठक में सभी स्कूल बस संचालकों को निर्देश दिया गया कि किसी भी परिस्थिति में बसों में क्षमता से अधिक बच्चे ना बैठाये़.

  • भगवान जगन्नाथ वापस मौसीबाड़ी पहुंचे

    रंका में गुरुवार को भगवान जगन्नाथ की घुरती रथयात्रा निकाली गयी. इस अवसर पर काफी संख्या में भक्त उपस्थित थे. मौसीबाड़ी में एक सप्ताह रहने के बाद वैदिक मंत्रोच्चार व पूजन के पश्चात भगवान जगन्नाथ, भाई बलभद्र, बहन सुभद्रा रथ में विराजमान हुए और ठाकुरबाड़ी मंदिर लौटे.

  • अज्ञात वाहन की चपेट में आने से घायल

    श्रीबंशीधर नगर थाना क्षेत्र के नरही गांव निवासी पप्पू ठाकुर अज्ञात वाहन की चपेट में आने से घायल हो गया. उसे इलाज के लिये सदर अस्पताल गढ़वा में भर्ती किया गया है़ घटना के संबंध में बताया गया कि घायल पप्पू ठाकुर रमना में रहकर काम कर अपना जीवन यापन करता है.

  • मोमबत्ती निर्माण कम लागत में ज्यादा लाभ देता है

    : ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान में दस दिवसीय मोमबत्ती निर्माण प्रशिक्षण का उद्घाटन जोनल ऑफिस रांची के एजीएम अनिल कुमार पांडेय, संस्था के निदेशक राम लखन राम, फैकल्टी मिथिलेश कुमार सिंह और पंकज कुमार वर्मा ने किया. इस मौके पर एजीएम अनिल कुमार पांडेय ने कहा कि आप सभी महिला

  • 267 पदों पर की जायेगी नियुक्ति

    उपायुक्त हर्ष मंगला ने बुधवार को अपने कार्यालय कक्ष में विभिन्न विभागों में होने वाली नियुक्तियों से संबंधित समीक्षा बैठक की. इसमें स्वास्थ्य विभाग में होने वाली कुल 182 पदों पर नियुक्ति की समीक्षा की गयी. इस दौरान नियुक्ति में होने वाली देरी के कारणों पर उपायुक्त ने नाराजगी व्यक्त की.

  • कमल क्लब ने पौधरोपण किया

    कमल क्लब के तत्वावधान में बुधवार को अनुमंडल कार्यालय के मैदान में पौधरोपण किया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित कुमार व कमल क्लब के अध्यक्ष विकास स्वदेशी ने अनुमंडल मैदान में पांच पौधा लगाकर किया.

  • प्लस टू में नामांकन बंद अभिभावकों में आक्रोश

    प्रखंड मुख्यालय स्थित राजकीयकृत प्लस टू उच्च विद्यालय की 11वीं कक्षा‎ में नामांकन बंद कर दिये जाने पर अभिभावकों में आक्रोश है. अभिभावकों ने बुधवार को नामांकन बंद होने के विरोध में कांडी मुखिया का घेराव किया. मुखिया विनोद प्रसाद का घेराव करनेवालों में अधिकांश छात्राओं के अभिभावक

  • तीनों संकाय में जल्द शुरू होगा नामांकन

    राजकीय कृत प्लस टू उच्च विद्यालय भवनाथपुर में तीनों संकायों में नामांकन को लेकर विद्यालय के प्राचार्य विकास प्रजापति ने क्षेत्र के अभिभावकों के साथ बैठक कर अपने बच्चों को विद्यालय में नामांकन प्रक्रिया से संबंधित जानकारी दी. बैठक में प्राचार्य ने कहा कि तीनों संकायों में छात्र-छात्राओं का नामांकन सोमवार और मंगलवार को लिया जायेगा.

  • श्रमदान से बना डायवर्सन बहा, परेशानी बढ़ी

    जिले के मेराल प्रखंड अंर्तगत हासनदाग पंचायत को जोड़ने वाली मुख्य सड़क पर स्थित यूरिया नदी पर पुल धंसने के बाद ग्रामीणों द्वारा बनाया गया डायवर्सन बारिश में बह जाने से छह गांवों के लोगों की परेशानी बढ़ गयी है़ डायवर्सन बहने से यातायात पूरी तरह बंद हो गया है.

  • रेलवे ने बंद किया गेट नंबर पांच, ग्रामीणों ने दिया धरना

    गढ़वा नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर चार स्थित रेलवे क्रॉसिंग उस पार बिंद टोला जानेवाले लोगों के लिए आवागमन का कोई सीधा रास्ता नहीं है़ पहले लोग रेलवे स्टेशन के समीप पूरब गेट नंबर पांच सी को पार करके जाते थे. लेकिन यह गेट साल 2013 से स्थायी रूप से बंद कर दिया गया है. गेट बंद करने के बाद लोग छह सा

  • बच्चों में रक्तदान के प्रति जागरूकता जरूरी

    राधा पार्वती एजुकेशनल एंड वेलफेयर ट्रस्ट, गढ़वा द्वारा उत्क्रमित मवि नवादा में मंगलवार को रक्त-समूह व हिमोग्लोबिन जांच शिविर का आयोजन किया गया. इस शिविर में विद्यालय के उपस्थित विद्यार्थियों के रक्त-समूह व हिमोग्लोबिन की जांच करने के उपरांत उन्हें कार्ड भी उपलब्ध कराया गया.

  • गढ़वा-शाहपुर मार्ग पर लगी रही वाहनों की लंबी कतार

    गढ़वा-शाहपुर मार्ग पर बिरहा नाला के पास बना डायवर्सन रविवार की देर रात पानी के तेज बहाव में बह गया. डायर्वसन बह जाने से सोमवार की सुबह करीब तीन घंटे तक आवागमन पूरी तरह बंद रहा़ इस कारण सड़क पर वाहनों की लंबी कतार लगी रही़ करीब तीन घंटे के बाद संवेदक द्वारा जेसीबी मंगाकर नवनिर्मित पुल में मिट्टी भरकर उसे चालू किया गया़ इसके बाद आवागमन शुरू हुआ.

  • सात पदक जीत गढ़वा चौथे स्थान पर

    शहर के कचहरी रोड में आयोजित 15वीं राज्यस्तरीय सीनियर महिला पुरुष वुुशु चैंपियनशिप प्रतियोगिता का सामापन समारोह पूर्वक किया गया. मुख्य अतिथि उपायुक्त हर्ष मंगला व विशिष्ट अतिथि के रूप मे डीडीसी नमन प्रियेश लकड़ा,वुशु फेडरेशन ऑफ इंडिया के कोषाध्यक्ष शिवेंद्र नाथ दुबे, डीपीएससीसी के अध्यक्ष अलखनाथ पांडेय, झारखंड वुशु संघ के महासचिव शैलेंद्र नाथ दुबे व गढ़वा जिला ओलिंपिक संघ के सभी पदधारी उपस्थित थे.

  • शिक्षाकर्मियों में नहीं दिख रही रुचि

    सरकारी विद्यालय के बच्चों का अधिगमस्तर विकसित करने के उद्देश्य से शिक्षा विभाग की ओर से यहां ज्ञान सेतु कार्यक्रम चलाया जा रहा है. लेकिन काफी त्रुटियों की वजह से इसकी सफलता पर प्रश्नचिह्न लगा हुआ है. इस कार्यक्रम से जुड़े निचले स्तर से ऊपरी स्तर तक के पदाधिकारी सिर्फ औपचारिकता पूरी करने में लगे हुए है़. दूसरी तरफ ज्ञान सेतु की वजह से विद्यालय के बच्चे मूल पाठ्यक्रम से काफी दूर होते जा रहे है़.

  • बिना लाइसेंस के खाद्य पदार्थों का कारोबार करने पर होगी जेल

    गढ़वा जिले के सभी थोक व खुदरा खाद्य कारोबारियों को अनुज्ञप्ति लेना अनिवार्य कर दिया गया है़ खाद्य पदार्थों के विक्रेता, भंडारक, उत्पादक, आयातक, निर्यातक, कैटरर्स, वधशाला, मांसशाला, मिठाई दुकानदार, परिवाहक, पेय पदार्थ विक्रेता, वितरक व प्रदायकों को खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 एवं विनियम 2011 के निर्देशानुसार अनुज्ञप्ति लेना आवश्यक है.

  • गढ़वा : सुरक्षा अधिकारियों की नियुक्ति करेगा एसआईएस बेलचंपा

    गढ़वा : अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी एसआईएस भारतीय सुरक्षा दक्षता परिषद के साथ मिलकर बड़े पैमाने पर सुरक्षा अधिकारियों की भर्ती करने जा रहा है.

  • धुरकी : चार पंचायतों के कई गांवों का संपर्क टूटा , 93 करोड़ की लागत से बना डायवर्सन बहा

    धुरकी : पीडब्ल्यूडी द्वारा 93 करोड़ की लागत से बनी धुरकी- बेलासपुर- भाया रक्सी सड़क पर बनाये गये डायवर्सन पहली बारिश में ही बह गया. इसके बहने से आवागमन प्रभावित हुआ है़ नयी सड़क में जहां-जहां पुल-पुलिया बनाये जा रहे हैं, वहां सड़क काट कर डायवर्सन बनाये गये हैं. लेकिन बरसात की पहली बारिश में ही धुरकी खाला सड़क में बनाया गया डायवर्सन बह गया. जिस कारण चार पंचायत के आधा दर्जन गांव का प्रखंड मुख्यालय से संपर्क टूट गया. डायवर्सन बहने से इस मार्ग में यातायात में लोगों की परेशानी काफी बढ़ गयी है.

  • गढ़वा : वज्रपात से तीन किसानों की मौत, महिला सहित तीन घायल

    गढ़वा जिले में अलग-अलग जगहों पर हुए वज्रपात में तीन किसानों की मौत हो गयी, जबकि दो महिला सहित तीन लोग घायल हो गये़ मृतकों में भंडरिया थाना क्षेत्र के बायाखुरा गांव निवासी अनुरंजन कच्छप (18) अखिलेश मिंज (20) एवं मेराल थाना के लखेया गांव निवासी दशरथ पासवान (60) शामिल है़ं जबकि घायलों में लखेया की बसंती देवी व विमला देवी तथा बायाखुरा के सुलेमान मिंज शामिल है़ं

  • संवेदक के कार का शीशा तोड़ दो लाख रुपये उड़ाये

    गढ़वा शहर के अति व्यस्त चिनिया रोड स्थित जीपी प्लाजा के पास से शनिवार को दिन-दहाड़े अपराह्न लगभग तीन बजे एक कार से उचक्कों ने शीशा तोड़ कर दो लाख रुपये उड़ा लिये़ उक्त वेलोनो नेक्सा कार (जेएच01डीके 4290) गढ़वा थाना के करूआ कला निवासी विकेश तिवारी की थी.

  • पार्षदों ने डीसी को सौंपा मांगपत्र

    गढ़वा नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड पार्षदों ने बिजली समस्या को लेकर उपायुक्त को पांच सूत्री मांग पत्र सौंपा है़ मांग पत्र में विद्युत विभाग के पदाधिकारियों वे राज्य के वरीय पदाधिकारियों के साथ वार्ता व बैठक कर 10 जुलाई से कम से कम 20 घंटे बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित करने, शहरी क्षेत्र में स्थित जर्जर तार,

  • कार्यकर्ताओं के समर्पण से ही मिला बहुमत : मंत्री

    जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर शनिवार को भारतीय जनता पार्टी की ओर से पूरे जिले में एक साथ सदस्यता अभियान की शुरुआत की गयी. इसको लेकर जिला मुख्यालय के अलावा सभी मंडलों में कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

  • घर-घर जाकर लोगों को दी गयी जानकारी

    भारतीय जनता पार्टी की ओर से शनिवार को भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर प्रखंड के कटहर कला गांव से महासदस्यता अभियान शुरू की गयी.

  • Jharkhand : मॉनसून की बेरुखी से निराश हैं गढ़वा के किसान, अब तक सिर्फ 57.2 मिमी हुई बारिश, खेत सूखे

    भवनाथपुर : झारखंड के गढ़वा जिला में मॉनसून की बेरुखी से किसान निराश हैं. खेत सूखे हैं. बिचड़े तक तैयार नहीं हो पाये हैं. आद्रा नक्षत्र बीत गया. जुलाई का एक सप्ताह बीत चुका. मॉनसून अब भी रूठा है और सामान्य से कम बारिश की वजह से किसानों की चिंता बढ़ती जा रही है.

  • तीन घंटे इंतजार के बाद पहुंचे हाकिम, तब शुरू हुआ खेल

    सरकार एक ओर खिलाड़ियों को विभिन्न प्रकार की सुविधा देकर उन्हें आगे बढ़ाने का काम कर रही है, वहीं अधिकारी तथा खेल पदाधिकारी सरकार के प्रयासों को धत्ता बताने में कोई चूक नहीं कर रहे हैं. इसकी बानगी शुक्रवार को देखने को मिली, जब जिलास्तरीय सुब्रतो कप टूर्नामेंट में तीन घंटे तक सुदूर प्रखंडों से आये बच्चों को जिला खेल पदाधिकारी का इंतजार करना पड़ा.

  • 10 शराब भट्ठियां ध्वस्त 10 लोगों पर मामला दर्ज

    अवैध शराब चुलाई व बिक्री के खिलाफ उत्पाद व मद्य निषेध विभाग की ओर से लगातार छापामारी अभियान चलाया जा रहा है़ इसी क्रम में उत्पाद अधीक्षक के निर्देश पर अवर निरीक्षक कुलदीप कुमार व अमित मड़की ने मेराल थाना के दुलदुलवा गांव के साव टोला में छापामारी अभियान चलाया़ इस दौरान करीब 10 शराब भट्ठियों को ध्वस्त किया गया.

  • नामधारी कॉलेज के मुख्य द्वार पर गुस्साये विद्यार्थियों ने जड़ा ताला

    झारखंड छात्र मोर्चा ने शुक्रवार को तीन सूत्री मांगों को लेकर स्थानीय एसएसजेएस नामधारी कॉलेज के मुख्य द्वारा में ताला जड़ कर प्रदर्शन किया. इसके कारण तीन घंटे तक कॉलेज गेट पूरी तरह जाम रहा. छात्र मोर्चा के बैनर तले बीसीए, बीबीए एवं बीएससी आइटी के छात्रों ने जेसीएम के केंद्रीय संगठन सचिव धीरज दुबे के नेतृत्व

  • आदिम जनजाति परिवार को नहीं मिल रहा है लाभ

    चिनिया प्रखंड मुख्यालय के आदिम जनजाति के आठ परिवारों ने डाकिया योजना के तहत चावल नहीं मिलने की शिकायत की है. ग्रामीण सकेंद्र कोरवा, राजेश कोरवा, विनोद कोरवा, बिगनी देवी, समिला देवी, सीमा देवी, लालती देवी, कुसुमरी देवी ने बताया कि उन्हें डाकिया योजना के तहत चावल नहीं मिलता है,

  • मौसीबाड़ी पहुंचे भगवान

    रंका में भगवान जगन्नाथ, भाई बलभद्र, बहन सुभद्रा की रथयात्रा धूमधाम से निकाली गयी. भगवान ठाकुरबाड़ी मंदिर से निकल कर मौसीबाड़ी पहुंचे. इससे पहले भगवान जगन्नाथ, भाई बलभद्र, बहन सुभद्रा को गाजे - बाजे के साथ नगर भ्रमण कराया गया. नगर भ्रमण के दौरान श्रद्धालुओं ने अपने घर के सामने पूजा - अर्चना की. तत्पश्चात भगवान जगन्नाथ, भाई बलभद्र, बहन सुभद्रा को वैदिक मंत्रोच्चार के साथ रथ पर बैठाया गया.

  • ऑटो चालकों से रंगदारी मांगनेवाले हिरासत में

    गढ़वा-रेहला मार्ग पर ऑटो चालकों से रंगदारी मांगने व जबरन रोकने की शिकायत के बाद एसडीपीओ ओमप्रकाश तिवारी ने गुरुवार को संदिग्धों को गिरफ्तार किया है .

  • सेविका ने आंगनबाड़ी केंद्र का चावल बेचा

    थाना मोड़ के समीप सुदामा गुप्ता की दुकान में आंगनबाड़ी केंद्र का चावल कालाबाजारी किये जाने का मामला प्रकाश में आया. इसके बाद दुकानदार सुदामा गुप्ता ने आनन फानन में सरकारी चावल को कमांडर जीप पर लोड करवाकर आंगनबाड़ी सेविका रीना देवी के आंगनबाड़ी केंद्र पर भेजवाया.

  • एक माह से डाकबंगला में जमा है आठ मजदूरों का परिवार

    बकाये मजदूरी भुगतान के लिए आठ मजदूर पिछले एक महीने से परिवार सहित स्थानीय डाक बंगला में डेरा जमाये हुए है़ं केतार के एक ईंट भट्ठा में काम करनेवाले उक्त मजदूरों का 98 हजार छह सौ रुपया बकाया है. सभी मजदूर मानदोहर निवासी अशोक भुईयां के माध्यम से उक्त ईंट भट्ठा में काम करने गये हुए थे.

  • सेवा भावना से करते हैं अस्पताल का संचालन

    शहर के मां पार्वती अस्पताल के चिकित्सक डॉ राकेश कुमार तरुण ने कहा है कि वे अपने अस्पताल का संचालन जनता की सेवा भावना से करते हैं , न कि पैसा कमाने के उद्देश्य से़ उन्होंने कहा कि उनपर मरीज को बंधक बनाने संबंधी झूठा आरोप लगाकर बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है.

  • खेती में जुटे जिले के किसान

    पूरे जून महीने तक वर्षा के लिए तरस रहे गढ़वा जिले के किसानों को जुलाई महीना के चढ़ते मॉनसून के पहुंचने की आहट ने एक बार पुन: खेती की उम्मीद को जगाने का काम किया है. सोमवार को जुलाई महीने के शुरू होने के साथ ही आकाश में बादल के छाने व छिटपुट बारिश के साथ मॉनसून का आगमन हो चुका है.

  • चपरी के युवक की हिमाचल प्रदेश में मौत

    हिमांचल प्रदेश के बड्डी में काम करने गये चपरी निवासी रविरंजन कुमार का शव घर पहुंचते ही परिजनों के चीत्कार से माहौल गमगीन हो गया. रवि रंजन अपने साथियों के साथ बेरोजगारी के चलते काम करने गया था, जहां काम के दौरान उसकी मौत हो गयी. मौके पर पहुंचे समाजसेवी सह जेवीएम युवा

  • टीसी देने के एवज में राशि लेने के मामले की हुई जांच

    मुखदेव प्लस टू उच्च विद्यालय के मैट्रिक एवं इंटर के छात्रों ने विद्यालय परित्याग प्रमाण पत्र लेने में 50-50 रुपये लेने की शिकायत मुख्यमंत्री जनसंवाद में दर्ज करायी थी. इस मामले की जांच के लिए मंगलवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी अभय शंकर विद्यालय पहुंचे.

  • लंबित शिकायतों का शीघ्र करें निष्पादन

    मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुनील कुमार वर्णवाल व उप सचिव रमाकांत सिंह ने मंगलवार को मुख्यमंत्री जनसंवाद के मामले की समीक्षा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की़ इस दौरान गढ़वा जिले से कुल तीन मामले समीक्षा के लिए पहुंचे़ झारनेट कंट्रोल रूम में आयोजित समीक्षा के दौरान 31 मई 2018 को कां

  • सरकार के खिलाफ कांग्रेस का धरना पांच को

    कांग्रेसी नेता अजय दुबे ने अपने आवास पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं के साथ बैठक की़ बैठक में पांच जुलाई को कांडी प्रखंड कार्यालय पर एक दिवसीय धरना देने का निर्णय लिया गया. बैठक में श्री दुबे ने कहा कि सरकार के इशारे पर प्रशासन व बालू माफियाओं की मिलीभगत से सरेआम बालू की अवैध बिक्री पांच गुना अधिक मूल्यों पर की जा रही है.

  • एक लाख से अधिक किसान हैं इंतजार में

    एक तरफ जहां सरकारी स्तर से विभिन्न प्रकार के उपाय कर किसानों की आय दोगुनी करने का प्रयास किया जा रहा है. वहीं जमीनी स्तर इससे भिन्न है़ किसानों के खेतों की उर्वरा शक्ति बढ़ाने के उद्देश्य से मिट्टी की जांच किये जाने का प्रावधान है. लेकिन कृषि विभाग इसके प्रति गंभीर नहीं है.

  • जिले में बारिश को लेकर हवन का आयोजन

    जिले में अनावृष्टि को लेकर सोमवार को स्थानीय एलपी एकेडमी परिसर में पतंजलि योग समिति व पर्यावरण परिवार के संयुक्त तत्वावधान में हवन का आयोजन किया गया. इसकी जानकारी देते हुए एलपी एकेडमी के निदेशक ज्योति प्रकाश केसरी ने कहा कि जिले में अनावृष्टि के कारण किसानों में मायूसी है.

  • विश्रामपुर विस क्षेत्र में खुशहाली लाना ही है उद्देश्य : ब्रह्मदेव प्रसाद

    केतार प्रखंड के परसोडीह में पंडा नदी पर पुल का निर्माण तीन बार शिलान्यास किये जाने सात साल बाद भी अब तक अधूरा है. उक्त पुल का शिलान्यास सबसे पहले वर्ष 2012-13 में तत्कालीन सांसद कामेश्वर बैठा और विधायक अनंत प्रताप देव ने किया था. तब इस पुल का निर्माण 1.40 करोड़ में होना था.

  • नेत्र जांच शिविर में 100 लोगों की जांच

    प्रखंड के नरही व जासा गांव में नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया. साईं सेवा समिति वाराणसी द्वारा लगाये गये शिविर का उद्घाटन पंचायत की मुखिया संगीता श्रीवास्तव ने किया. इसमें 100 लोगों की जांच के बाद दवा का वितरण किया. इस मौके पर डॉ वाजिद अली व डॉ एके प्रजापति की टीम ने नेत्र जांच किया.

  • जनसमस्याओं को लेकर झामुमो ने दिया धरना

    झारखंड मुक्ति मोर्चा जिला कमेटी के तत्वावधान में सोमवार को 16 सूत्री मांगों को लेकर समाहरणालय परिसर में धरना दिया. धरना के पश्चात राज्यपाल के नाम मांगपत्र सौंपा गया. धरना को झामुमो के नेताओं ने संबोधित करते हुए पानी, बिजली सहित अन्य मुद्दों पर सरकार के उपेक्षापूर्ण रैवया को कोसा और इसमें सुधार लाने की मांग की.

  • अन्नराज घाटी में सात दिन के अंदर गार्डवाल ब्रेकर व रेडियम पट्टी बनायें

    उपायुक्त हर्ष मंगला की अध्यक्षता में शुक्रवार को उनके कार्यालय में जिले के अन्नराज घाटी में हो रही लगातार घटनाओं की समीक्षा के लिए बैठक हुई. इसमें जिले में हो रही सड़क दुर्घटनाओं में कैसे कमी लायी जाये़ इस पर चर्चा की गयी.

  • वन भूमि में तालाब निर्माण मामले में संवेदक पर प्राथमिकी

    भवनाथपुर वन क्षेत्र के कैलान के भैंसासुर पहाड़ी के तलहटी में भूमि संरक्षण विभाग से करीब 17 लाख रुपये की लागत से वन भूमि पर हो रहे तालाब निर्माण को लेकर ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग ने संवेदक पर वन अधिनियम 1927 की धारा 33 के तहत मामला दर्ज किया है. रेंजर अजीत कुमार सिंह ने बताया की दर्ज मामले में तालाब निर्माण कार्य में संलिप्त कैलान गांव के राजेंद्र साह को नामजद अभियुक्त बनाया गया है.

  • शौचालय निर्माण में बच्चों से कराया जा रहा है काम

    रंका प्रखंड के केदाल उत्क्रमित मध्य विद्यालय के बच्चों से निर्माणाधीन शौचालय की टंकी में पानी पटवाया जा रहा है. विदित हो कि इस समय विद्यालय परिसर में शौचालय का निर्माण कार्य चल रहा है. इस निर्माण कार्य में शौचालय की टंकी में विद्यालय में पढ़नेवाले बच्चे से पानी पटवाया जा रहा है.

  • पंखे से झूलता हुआ मिला युवक का शव

    गढ़वा स्थित कृषि विभाग के स्टाफ क्वाटर्स से भंडरिया निवासी प्रताप केरकेट्टा (30 वर्ष) का पंखा में झूलता हुआ शव मिला है़ प्रताप उस घर में अपनी पत्नी के साथ रहता था. उसके पिता सह कृषि विभाग के आदेशपाल प्रमोद केरकेट्टा भी कुछ दूरी पर स्थित दूसरे घर में रहते थे.

  • सम्मानित की जायेंगी प्रतिभाएं

    प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान समारोह 2019 का आयोजन 29 जून को होगा. उक्त समारोह में हर साल की तरह इस साल भी गढ़वा जिले के मैट्रिक, इंटरमीडिएट की परीक्षा में टॉप टेन में स्थान लानेवाले छात्र-छात्राओं एवं इंजीनियरिंग, मेडिकल, बैंकिंग, प्रशासनिक सेवा जैसी विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन करनेवाले विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया जायेगा. समारोह में जिले के सभी प्रखंडों से अच्छा अंक लानेवाले विद्यार्थी भी सम्मानित किये जायेंगे.

  • हाइवा ने टेंपो को मारा टक्कर, नौ घायल

    गढ़वा-नगरउंटारी मार्ग पर नामधारी कॉलेज के पास बुधवार की रात्रि टेंपो व हाइवा की टक्कर में नौ लोग घायल हो गये़ घायलों में गढ़वा थाना क्षेत्र के छतरपुर गांव निवासी अवधेश राम, सुनील कुमार राम, अमित कुमार राम, प्रभु राम, बरकत अंसारी, प्रदीप कुमार राम, उमेश कुमार राम, रमेश राम एवं दिनेश राम शामिल है़.

  • डेढ़ लाख के लूटकांड का आरोपी गिरफ्तार

    जिले के चिनिया घाटी में लगभग डेढ़ लाख नकद व एक मोबाइल के लूटकांड के आरोपी मड़वनिया के जुड़वानिया टोला निवासी बंशी यादव को पुलिस ने गिरफ्तार किया है़ प्रेस कांफ्रेंस में थाना प्रभारी कलीम अख्तर खान ने बताया कि पिछले दिन सोमवार को चिनिया घाटी में लगभग डेढ़ लाख के साथ एक मोबाइल लूटकांड के दूसरे आरोपी बंशी यादव पिता धर्मराज यादव को उसके घर से पकड़ा गया

  • रंका : बैक की जगह फर्स्ट गियर लगा, व्यवसायी की मौत

    रंका : रंका के व्यवसायी पूरन साव (45) की मौत पिकअप वाहन की चपेट में आने से हो गयी. घटना बुधवार सुबह सात बजे की है. पूरन साव सोनार मुहल्ला के रहनेवाले थे. शहर के कर्बला मैदान के पास उनकी दुकान है.

  • डेयरी से किसानों की आय दोगुनी होगी

    डेयरी उद्यमिता विकास योजना के जिला स्तरीय कार्यशाला का आयोजन ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान में नाबार्ड की ओर से आयोजित की गयी. कार्यशाला का उद्घाटन उपायुक्त हर्ष मंगला, डीडीसी नमन प्रियेस लकड़ा, डीडीएम नाबार्ड लक्ष्मण कुमार, एलडीएम इंदु भूषण लाल व जिला गव्य विकास पदाधिकारी शम्मी कपूर ने संयुक्त रूप से किया. इस मौके पर पदाधिकारियों ने डेयरी के क्षेत्र में किसानों की आय दोगुनी करने के लिए पंचवर्षीय कार्य योजना के बुक का लोकार्पण किया.

  • विक्षिप्त ने वृद्ध को कुल्हाड़ी से मारा

    भंडरिया थाना क्षेत्र के पाट गांव में मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक ने पड़ोसी रवींद्र साव पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया, जिससे वे बुरी तरह घायल हो गये.

  • बांटने की बजाय कचरे में फेंक दी गयी एनीमिया की दवा

    मेराल बाल विकास परियोजना कार्यालय को महिलाओं व किशोरियों के बीच वितरण के लिए उपलब्ध कराया गया आयरन एंड फोलिक एसिड टेबलेट व सिरप कचरे के ढेर में फेंक दिया गया है. एनिमिया को दूर करने के लिए यह दवा सेविका व सहायिका के माध्यम से वितरित करना था.

  • फर्जी राशन कार्ड मामले में तीन लोग गिरफ्तार

    रंका प्रखंड के सिंजो गांव में अॉनलाइन राशन कार्ड में नाम जोड़ने, राशन कार्ड में आधार कार्ड लिंक कराने, वृद्धापेंशन में नाम जोड़ने की फर्जीवाड़ा मामले में पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. इनमें गढ़वा के स्टेशन रोड सोनपुरवा निवासी समीर प्रताप सिंह उर्फ गोलू सिंह, नीरज कुमार सिंह व सुशील तिवारी का नाम शामिल हैं.

  • दिसंबर तक मिल जायेगा अधिग्रहित जमीन का मुआवजा

    : मुख्यमंत्री जनसंवाद के तहत मंगलवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गढ़वा जिले से प्राप्त शिकायतों की जानकारी ली़ इस दौरान उन्होंने उप विकास आयुक्त नमन प्रियेश लकड़ा को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये़ उन्होंने कहा कि ज्यादातर मामले अपने स्तर से ही सुलझा लें, उसे राज्य स्तरीय मुख्यमंत्री जनसंवाद में नहीं आने दे़.

  • समस्याओं से अवगत हुए जेपी नड्डा

    भाजपा के मीडिया सेल के जिला संयोजक ब्रजेंद्र पाठक ने भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की़ इस दौरान उन्होंने गढ़वा व पलामू जिले की राजनीतिक परिस्थितियों से उन्हें अवगत कराया. साथ ही उन्होंने गढ़वा जिले की मुख्य समस्याओं की ओर भी उनका ध्यान आकृष्ठ कराया. उन्होंने

  • उधार पैसा मांगने पर दुकानदार की पिटाई

    खरौंधी मोड़ स्थित फेमस शू स्टोर के मालिक को उधार की पैसा मांगना महंगा पड़ा. पैसा मांगने से नाराज तीन युवकों ने दुकानदार को उसके दुकान में ही पिटाई कर घायल कर दिया.

  • बालू का उठाव बंद होने से परेशानी बढ़ी

    केतार प्रखंड के पाचाडुमर बालू घाट एक सप्ताह पूर्व बंद हो जाने की वजह से प्रखंड के लोगों बालू नहीं मिल पा रहा है . इसके कारण प्रखंड क्षेत्र में बन रहे सैकड़ों निजी और सरकारी आवास का काम बंद पड़ा हुआ है. जबकी कुछ बालू माफियाओं द्वारा बालू घाट बंद होने के कारण लोगो से 750 प्रति सौ सीएफटी की जगह 2500-3500 रुपये वसूल कर रात्रि में पंडा और सोन नदी से बालू उठाव कर बेच रहे हैं.

  • गढ़वा की अन्नराज घाटी में बस गिरी, पांच की मौत, 43 घायल

    रंका (गढ़वा) : गढ़वा की अन्नराज घाटी में सोमवार की देर रात 2.30 बजे अंबिकापुर से गढ़वा होते हुए सासाराम जानेवाली पोपुलर नामक बस पलट गयी. इस हादसे में एक बच्चा समेत तीन यात्रियों की मौत बस के नीचे दबने व दो की मौत अस्पताल ले जाने के क्रम में हो गयी. वहीं 43 यात्री घायल हो गये. इनमें 14 की स्थिति गंभीर है. घटना जिला मुख्यालय से मात्र 14 िकमी दूर पर घटी.

  • गढ़वा में दर्दनाक दुर्घटना, खाई में गिरी यात्री बस, पांच की मौत, 43 घायल

    गढ़वा : गढ़वा-अंबिकापुर एनएच-343 मार्ग पर गढ़वा जिला मुख्यालय से 14 किलोमीटर दूर अन्नराज घाटी में देर रात हुए बस दुर्घटना में पांच यात्रियों की मौत हो गयी. जबकि इस हादसे में बस पर सवार 43 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गये. सभी घायलों को इलाज के लिये गढ़वा सदर अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां आधा दर्जन से अधिक गंभीर रूप से घायल मरीजों को बेहतर ईलाज के लिये रांची रेफर कर दिया गया.

  • छोटे भाई व उसके परिवार ने ही की थी हत्या

    खरौंधी थाना के तोरेलावा गांव निवासी हीरा महतो हत्या के मामले में पुलिस ने हीरा के सगे छोटे भाई उदय मेहता, उदय की पत्नी हृदया देवी और उसके पुत्र लवकुश मेहता को गिरफ्तार कर लिया है.

  • जंगल 4% घटा, तापमान 2% बढ़ा

    422540.76 हेक्टेयर क्षेत्रफल में फैले गढ़वा जिले के वन क्षेत्रों में चार प्रतिशत की कमी आयी है़ जबकि जिले के 20 वर्षों के दौरान यहां के अधिकतम तापमान में दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई है़ इस वजह से गढ़वा जिले के लोग अब भीषण गरमी व लू से जूझने को मजबूर हो गये है़. गढ़वा जिले में उतरी व दक्षिणी वन क्षेत्र स्थित है़.

  • मझिआंव में वज्रपात से 60 भेड़ों की मौत, लाखों का नुकसान

    मझिआंव प्रखंड क्षेत्र के टड़हे पंचायत के कोइनबार गांव में शुक्रवार की शाम अचानक हुए वज्रपात से लगभग 60 भेड़ों की मौत हो गयी. ये सभी भेड़ें बिडंडा गांव निवासी संजय पाल की बतायी जा रही है.

  • दो अपराधी गिरफ्तार, बाइक बरामद

    नगरऊंटारी गैस एजेंसी गोदाम में हुए लूट की घटना का खुलासा पुलिस ने कर लिया है. लूट की घटना को अंजाम देने वाले दो अपराधियों को पुलिस ने हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया है. इसकी जानकारी श्री बंशीधर नगर थाने में आयोजित प्रेस वार्ता में एसडीपीओ नीरज कुमार ने दी. एसडीपीओ नीरज कुमार ने बताया कि लूटे गये पांच मोबाइल में से चार मोबाइल और घटना को अंजाम देने में प्रयुक्त बाइक होंडा की एक्स ब्लेड भी बरामद किया है.

  • पूर्व मुखिया सेठ चौबे गिरफ्तार, जेल गये

    रेहला थाना अंतर्गत केतात पंचायत के पूर्व मुखिया रविशंकर चौबे उर्फ सेठ चौबे को रेहला पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. एससी-एसटी एक्ट में उनपर नामजद प्राथमिकी दर्ज थी. जिसमें वे कई महीनों से फरार चल रहे थे. जानकारी के अनुसार केतात पंचायत के कमता गांव निवासी सोनू पासवान ने पिछले वर्ष छः मई 2018 को रेहला थाना में सेठ चौबे पर नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

  • कार्रवाई की मांग को लेकर ग्रामीणों ने िकया थाना का घेराव

    थाना क्षेत्र के रबरा व आसपास के ग्रामीणों ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर शुक्रवार को थाना का घेराव किया. भाजपा नेता धर्मदेव सिंह यादव के नेतृत्व में ग्रामीणों ने लिखित आवेदन थाना में दिया है.

  • सड़क से आवागमन में होगी सुविधा : भानु

    विधायक भानु प्रताप शाही ने शुक्रवार को प्रखंड के सिसरी गांव में 1.24 करोड़ की लागत से बननेवाले पक्की सड़क की आधारशिला रखी. ग्रामीण विकास विभाग के तहत सिसरी बस स्टैंड से सूर्य मंदिर होते हुए केवाल तक जानेवाली इस सड़क का शिलान्यास विधायक भानु ने किया. इस मौके पर विधायक भानु ने कहा कि इस सड़क के बनने से यहां की जनता को आवागमन में काफी सुविधा होगी.

  • शरीर को निरोग बनाता है योग : डॉ संयुक्ता

    अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर स्थानीय गोपीनाथ सिंह महिला महाविद्यालय में योग का आयोजन किया गया. इसकी शुरुआत प्राचार्य डॉ संयुक्ता कुमारी सिंह व डॉ शिला कुमारी ने संयुक्त रूप से किया. इस मौके पर प्राचार्य ने कहा कि योग इंसान को निरोग बनाने की सबसे बेहतर कला है.

  • राजेंद्र का पार्थिव शरीर लाया गया, शोक में डूबा जमौती गांव

    भंडरिया थाना क्षेत्र के जमौती ग्राम निवासी बीएसएफ जवान राजेंद्र मिंज का पार्थिव शरीर गुरुवार को उसके घर पहुंचा. शव को देखते ही परिजन व गांव के लोगों में शोक की लहर दौड़ पड़ी. पूरा गांव उन्हें याद कर बिलख रहा था. दूसरी ओर राजेंद्र की पत्नी का रो-रो कर बुरा हाल था. राजेंद्र के शव को ताबूत में लेकर बीएसएफ के कई अधिकारी व जवान आये हुए थे.

  • लापरवाह गैस एजेंसियों का लाइसेंस होगा रद्द

    उपायुक्त हर्ष मंगला की अध्यक्षता में गुरुवार को उनके कार्यालय में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत जिले में नि:शुल्क वितरित किये जा रहे गैस कनेक्शन के निर्धारित लक्ष्य पर चर्चा की गयी. समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने क्लियर एप्लीकेशन एवं वी इश्यूड में अंतर की जानकारी ली.

  • दो बाइक की आमने सामने टक्कर, दो घायल

    थाना क्षेत्र अंतर्गत सुंडीपुर -मझिआंव मुख्य सड़क स्थित जयनगरा गांव में मां प्रिंटिंग प्रेस के सामने दो बाइक के बीच आमने-सामने की टक्कर हो गयी. इसमें दो लोग घायल हो गये. घटना गुरुवार 11.30 बजे दिन की है.

  • बड़े भाई की कुल्हाड़ी से मार कर हत्या

    खरौंधी थाना क्षेत्र के तोरेलावा गांव में बुधवार की रात्रि में जमीन विवाद को लेकर छोटे भाई ने अपने बड़े भाई की कुल्हाड़ी से मारकर हत्या कर दी. मृतक की पत्नी के मुताबिक, उदय मेहता का अपने बड़े भाई हीरा मेहता के साथ भूमि विवाद चल रहा था. इसी क्रम में बुधवार की शाम करीब पांच बजे उदय मेहता अपना बड़ा लड़का लव

  • बोरवेल का ट्रक पलटने से दो मजदूर घायल

    गुरुवार की सुबह मकरी में बोरवेल मशीन ट्रक पलटने से बेलपहाड़ी निवासी 28 वर्षीय राधोमनी गुप्ता एवं चंदना खोखा निवासी 35 वर्षीय राजा बाबू चेरो गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • गढ़वा : भंडरिया के बीएसएफ जवान ने कश्मीर में की आत्महत्या

    गढ़वा : भंडरिया (गढ़वा) थाना के जमौती गांव निवासी बीएसएफ के जवान राजेंद्र मिंज ने मंगलवार की रात जम्मू-कश्मीर में अपने कैंप में राइफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली. राजेंद्र सीमा सुरक्षा बल की 70, बटालियन में नियुक्त था.

  • भंडरिया निवासी राजेंद्र मिंज ने जम्मू में गोली मार कर आत्महत्या कर ली

    भंडरिया थाना के जमौती गांव निवासी बीएसएफ के जवान राजेंद्र मिंज की जम्मू कश्मीर में आत्महत्या किये जाने की खबर से उसके परिजनों के साथ ही गांववाले भी स्तब्ध हैं. राजेंद्र के पिता भागीरथी सहित घर के सभी सदस्यों ने इस बात पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि राजेंद्र मिंज को उस प्रकार का कोई तनाव नहीं था कि

  • बच्चों की पढ़ाई में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी : डीइओ

    स्थानीय राजकीयकृत जमा दो उच्च विद्यालय‎ से मैट्रिक व इंटर 2019 की वार्षिक परीक्षा में वर्गवार टॉप टेन विद्यार्थियों‎ को बुधवार को एक समारोह आयोजित कर सम्मानित किया गया. समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में जिला शिक्षा पदाधिकारी अभय शंकर उपस्थित थे. जिला शिक्षा पदाधिकारी ने प्रशस्ति पत्र प्रदान कर छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित किया.

  • 30 दिन से अधिक लंबित मामलों को तुरंत निबटायें : उपायुक्त

    उपायुक्त हर्ष मंगला ने बुधवार को अपने कार्यालय में राजस्व व भूमि अर्जन विभाग की समीक्षा बैठक की. समीक्षा के दौरान उपायुक्त ने एनएचएआइ के प्रोजेक्ट डायरेक्टर को नगर बाइपास का संशोधित नक्शा जिला भू-अर्जन कार्यालय को अविलंब उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. साथ ही अंचल अधिकारी गढ़वा को गढ़वा बाइपास अंतर्गत 15 दिनों के अंदर जमाबंदी का सत्यापन करते हुए आगे की कार्रवाई के लिए जिला भू-अर्जन को भेजने का भी निर्देश दिया.

  • नये की जगह पुराने पोल पर ही हो रहा है कार्य, विरोध

    गढ़वा प्रखंड के तिवारी मरहटिया गांव में बुधवार को हो रहे विद्युतीकरण को लेकर स्थानीय ग्रामीणों ने इसका विरोध किया है. ग्रामीणों ने संवेदक पर आरोप लगाते हुए कहा कि संवेदक द्वारा विद्युतीकरण के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है.

  • भटकी हुई महिला की पहचान की गयी

    मेराल पुलिस ने मध्य प्रदेश से भटक कर मेराल पहुंची महिला की पहचान कर ली है़ साथ ही इसकी सूचना मध्य प्रदेश पुलिस के माध्यम से वहां के प्रधान के माध्यम से परिजनों तक पहुंचा दिया है. थाना प्रभारी रामेश्वर उपाध्याय ने बताया कि तीर्थ करने निकली महिला उर्मिला देवी उर्फ बीटेल अनदवा गांव की रहनेवाली है.

  • मॉनसून आने में तीन दिन और हो सकता है विलंब

    गढ़वा जिले में मॉनसून के आने में तीन दिन का और विलंब हो सकता है. भारत मौसम विभाग के हवाले से ग्रामीण कृषि मौसम सेवा गढ़वा की ओर से कहा गया है कि यदि यह पूर्वानुमान सही साबित हुआ, तो गढ़वा जिले में अब 21 जून की बजाय 24 जून को बारिश होगी. वैसे पूरे जिले में 21 जून से 23 जून तक घने बादल छाये रहेंगे.

  • योग से शरीर रहता है स्वस्थ

    अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर स्थानीय आरके पब्लिक स्कूल में तीन दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर की शुरुआत मंगलवार से की गयी. योग शिक्षक प्रदीप केसरी ने आयुष मंत्रालय भारत सरकार द्वारा बनाये गये प्रोटोकॉल के अनुसार विद्यालय के बच्चों को योग की जानकारी देते हुए योग का प्रशिक्षण दिया.

  • गोविंद उवि के मैदान में होगा योग दिवस का मुख्य कार्यक्रम

    अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर 21 जून को पंचायतस्तर पर कार्यक्रम आयोजित करने को लेकर जिला प्रशासन की ओर से तत्परता से प्रयास किये जा रहे है़. इसको लेकर जिला मुख्यालय, प्रखंड मुख्यालय व पंचायत मुख्यालयों पर कार्यक्रम आयोजित करने के लिये सभी जगह पूर्वाभ्यास चल रहा है.

  • ट्रक के धक्के से बिजली का पोल टूटा

    शहर के रंका रोड में एक ट्रक (जेएच 01 जे 2197) ने बिजली के खंभे में टक्कर मार दिया. इससे पोल टूट कर लटक गया. इस घटना से अगल-बगल के दुकानदारों में अफरा-तफरी मच गयी़ घटना में कोई भी हताहत होने की सूचना नहीं है.

  • ठप रहा ओपीडी, भटकते रहे मरीज

    पश्चिम बंगाल में चिकित्सकों की पिटाई के खिलाफ आइएमए की राष्ट्रीय इकाई के आह्वान पर चिकित्सकों की हड़ताल के कारण सोमवार को गढ़वा में पूरी चिकित्सीय सेवा ठप रही. मरीज इलाज के लिए एक क्लीनिक से दूसरे क्लीनिक में भटकते रहे. गढ़वा सदर अस्पताल में सिर्फ आपातकालीन सेवा खुली थी,

  • 21 को गढ़वा में झमाझम बारिश संभव

    मई से लगातार 40 डिग्री से लेकर 47 डिग्री सेल्सियस तक के तापमान में झुलस रहे गढ़वावासियों को राहत मिलने की उम्मीद दिखायी दे रही है. ग्रामीण कृषि मौसम सेवा गढ़वा का पूर्वानुमान यदि सही साबित हुआ, तो 21 जून को मॉनसून गढ़वा जिले में पहुंच जायेगा.

  • 70 वर्षीय बुधन की मौत, ग्रामीणों का प्रशासन पर उपेक्षा का आरोप

    वर्षों से दूसरे के घर में रह रहे प्रखंड मुख्यालय के बिचला टोला निवासी 70 वर्षीय बुधन महतो की सोमवार की सुबह मौत हो गयी. पड़ोसियों के मुताबिक, सोमवार की सुबह करीब सात बजे बुधन चापानल पर नहाने गया था. नहाकर लौटते समय अचानक वह गिर गया और उसकी मौके पर ही उसकी मौत गयी.

  • छह माह से पुल क्षतिग्रस्त बरसात में होगी परेशानी

    मेराल प्रखंड के हासनदाग-लखेया गांव के बीच उरिया नदी पर अवस्थित पुल क्षतिग्रस्त है. इससे बरसात के दिनों में इस मार्ग से जुड़े दर्जनों गांवों का मेराल प्रखंड मुख्यालय से संपर्क टूट जायेगा. विदित हो कि इस नदी की पुलिया मेराल, करकोमा, हासनदाग, कजराठ, रेजो, लखेया, देवगाना, दतवनिया, कदैलिया सहित दर्जनों गांवों को जोड़ती है.

  • मेराल बीडीओ ने दी प्रखंड के विकास कार्यों की जानकारी

    बीडीओ मनोज कुमार तिवारी ने मेराल में चल रही विकास योजनाओं की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि प्रखंड में कुल 1747 मनरेगा के कार्य किये जा रहे है़ं प्रखंड के 20 पंचायत में प्रत्येक दिन मजदूरों का कार्य दिवस सृजित किया जा रहा है. इसमें पशु शेड, कूप निर्माण, समतलीकरण, प्रधानमंत्री आवास, जल संरक्षण आदि की योजनाएं संचालित हो रही है.

  • पंचायती के दौरान मारपीट से घायल, थाने में आवेदन

    गढ़वा थाना क्षेत्र के कल्याणपुर गांव निवासी वैकुंठ सिंह को एक पंचायती के दौरान मारपीट कर घायल कर दिया गया. वैकुंठ सिंह का पुत्र अनूप कुमार सिंह ने जपला थाना क्षेत्र लपेया गांव निवासी अनिल सिंह की पुत्री छाया कुमारी के साथ घर से भागकर शादी रचा ली थी.

  • बायोमेट्रिक अटेंडेंस का विरोध करेंगे पारा शिक्षक

    शहर के पीतांबर उद्यान में रविवार को एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा जिला इकाई गढ़वा की बैठक आयोजित की गयी़ इसमें मूल रूप से नियमित मानदेय भुगतान हो, इस पर विशेष पहल करने की बात हुई. मानदेय विसंगति को दूर करवाने की बात की गयी़

  • गढ़वा : नशेड़ी ने पत्नी की गर्दन काटी, गिरफ्तार

    गढ़वा :महिला को बचाने गये दो लोगों पर भी हमला कर किया घायल चिनिया में शनिवार की दोपहर शराब के नशे में चांद साव ने पत्नी देवंती देवी (40) की टांगी से गला काटकर हत्या कर दी़ आरोपी पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है़ हत्या से पूर्व देवंती देवी की आवाज सुनकर रास्ते से गुजर रहे दो लोग जब उसे बचाने का प्रयास किये, तो आरोपी ने उन लोगों पर भी टांगी से हमला किया़ इसमें एक के पैर में और दूसरे की बांह में चोट आयी है.

  • बरवाडीह-चिरमिरी रेल लाइन निर्माण को लेकर आंदोलन की तैयारी

    बरवाडीह-चिरमिरी रेल लाइन निर्माण की मांग को लेकर शनिवार को प्रखंड मुख्यालय स्थित हनुमान मंदिर चौक पर प्रखंड के सभी जनप्रतिनिधियों व गणमान्य नागरिकों की बैठक हुई. बैठक में विगत 70 वर्षों से पलामू, चतरा व छत्तीसगढ़ के सरगुजा संसदीय क्षेत्र से होकर गुजरने वाली अधूरे पड़े उक्त रेल लाइन निर्माण कार्य को पुनः

  • जाम में आधे घंटे तक फंसा रहा एंबुलेंस

    गढ़वा शहर के लोगों को जाम जैसी समस्या से निजात दिलाने को लेकर अब तक सिर्फ आश्वासन ही मिलते रहे हैं. आये दिन शहर के लोगों और इस रास्ते गुज़रनेवालों को जाम में फंसना उनकी नियति बन गयी है. शनिवार को भी सुबह शहर के बीच से गुजरी एनएच- 75 पर जाम लग गयी और इसमें लोग घंटों लोग जाम में फंसे रहे.

  • स्वस्थ शरीर के लिए योग जरूरी

    अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को धूमधाम से मनाने को लेकर जिला प्रशासन के तत्वावधान में शनिवार को जिला मुख्यालय में रन फॉर योगा का आयोजन किया गया. इसमें जिला प्रशासन के पदाधिकारियों के साथ विभिन्न सामाजिक संगठन के लोग, गणमान्य नागरिक एवं स्कूली बच्चे शामिल हुए.

  • लंबित मामलों का निष्पादन जल्द करें

    उपायुक्त हर्ष मंगला की अध्यक्षता में शनिवार को उनके कार्यालय कक्ष में अनुकंपा समिति की बैठक हुई. बैठक में अनुकंपा से संबंधित कुल 11 मामले आये़ इसमें से नौ मामलों का निष्पादन अनुकंपा समिति ने किया.

  • मोटरसाइकिल वाले एंबुलेंस बुलाने में करेंगे मदद

    भवनाथपुर में पिछले दिनों सड़क पर हुए प्रसव मामले की जांच अनुमंडल पदाधिकारी बंशीधर नगर कामलेश्वर नारायण ने की़ जांच के दौरान बताया गया कि प्रसव पीड़ा के समय टोला में मोबाइल कनेक्टिविटी नहीं होने के कारण समय पर एंबुलेंस व ममता वाहन को बुलाया नहीं जा सका.

  • नशे में धुत पति ने टांगी से काटकर अपनी पत्‍नी की कर दी हत्‍या

    चिनिया थाना निवासी चांद साव ने शनिवार के दिन में करीब दो बजे गांजा-दारू के नशे में अपनी 40 वर्षीय पत्‍नी देवंती देवी को अपने ही घर में टांगी से गर्दन पर वार कर काट डाला. जिससे सिर गर्दन से अलग हो गया. जिसमें देवंती की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. वहीं, रास्ते से गुजर रहे दो लोगों पर भी टांगी से वार किया. लेकिन थोड़ा अलग हट जाने पर एक महिला के पैर में लगा. वहीं दूसरे को बांह में टांगी से घाव लगा.

  • भूमि विवाद को लेकर मारपीट, 12 लोग घायल

    मझिआंव थाना क्षेत्र के करमडीह गांव में पूर्व से चले आ रहे भूमि विवाद में जमीन मापी के दौरान दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई. इसमें दोनों पक्षों के करीब 12 लोग घायल हो गये है़. घायलों में प्रथम पक्ष के स्व अवधेशी ठाकुर के पुत्र अरविंद ठाकुर, उनकी पत्नी, पुत्र प्रसाद ठाकुर, अरुण ठाकुर व नीतीश ठाकुर सहित सात लोगों के नाम शामिल है.

  • पति-पत्नी के विवाद सहित कई मामले दर्ज

    उपायुक्त हर्ष मंगला ने शुक्रवार को समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय में जनता दरबार का आयोजन किया. इसमें जिले के विभिन्न जगहों से पहुंचे ग्रामीणों ने अपनी-अपनी समस्याओं को उपायुक्त के समक्ष रखा. प्राप्त मामलों को निष्पादन के लिए उपायुक्त ने संबंधित विभाग को भेज दिया है.

  • युवक ने जहर खाकर आत्महत्या की

    रोहतास जिले के नौहट्टा गांव निवासी राजन सिंह (40वर्ष) ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली. घटना के संबंध में राजन सिंह की पत्नी उषा देवी ने बताया कि राजन सिंह कांडी में रहकर गुटखा बेचते थे. वह चार माह से घर में पैसा नहीं दे रहे थे. साथ ही एक वर्ष से दोनों के बीच कोई संबंध नहीं था.

  • रोक के बाद भी जारी है बालू का अवैध उठाव

    हरिहरपुर ओपी क्षेत्र स्थित विभिन्न नदियों से रात में बालू का उठाव जोर-शोर से किया जा रहा है़ जिला प्रशासन की ओर से अवैध बालू उठाने पर रोक लगाने का आदेश पूरी तरह से बेअसर साबित हो रहा है. क्षेत्र के सोन, पंडा व कवलदाग नदियों से रातभर धड़ल्ले से बालू का उठाव किया जा रहा है.

  • शहर के पास होकर भी उपेक्षित महसूस कर रहे हैं नाहर रोडवासी

    गढ़वा शहर से सटे पीपरा खुर्द में पड़नेवाला नाहर रोड की हालत अत्यंत जर्जर हो चुकी है. जिसके कारण इस सड़क पर आवागमन करना खतरे से खाली नहीं रहता है. खासकर बरसात के दिनों में इस सड़क की दयनीय स्थिति हो जाती है. सड़क पर बने गड्ढों में पानी भर जाता है और कच्ची सड़क होने के कारण यह कीचड़ में बदल जाता है.

  • कस्तूरबा विद्यालय में बहाल किये जायेंगे विषयवार स्पेशल शिक्षक

    उपायुक्त हर्ष मंगला की अध्यक्षता में गुरुवार को जिले के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय के वार्डनों के साथ बैठक हुई. उपायुक्त के कार्यालय कक्ष में आयोजित इस बैठक में मैट्रिक के परीक्षा परिणाम की समीक्षा की गयी.

  • गढ़वा को मिल रही मात्र 10 मेगावाट बिजली

    गढ़वा जिले में एक बार फिर से कुछ दिनों के लिए बिजली संकट उत्पन्न होनेवाला है़ गुरुवार की अहले सुबह 4.25 मिनट पर रिहंद (यूपी) से आनेवाली बिजली में भारी कटौती किये जाने की वजह से गढ़वा जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली कम घंटे ही मिल पायेगी़ रिहंद से बी मोड़ ग्रिड के माध्यम से गढ़वा जिले को 25 मेगावाट बिजली मिलती है़, जो गुरुवार की सुबह से 10 मेगावाट कर दी गयी है.

  • ट्रेन से गिर कर युवक की मौत

    गढ़वा रोड-चोपन रेलखंड पर सीरियाटोंगर गांव के पास टाटा जम्मूतवी एक्सप्रेस से गिरकर सोनभद्र जिला के चोपन निवासी कुंदन कुमार (22) की मौत हो गयी. घटना गुरुवार की अहले सुबह की बतायी जा रही है. सूचना मिलने के बाद बंशीधरनगर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये गढ़वा सदर

  • बीड़ी पत्ते की अवैध तोड़वाई के मामले में सब जोनल कमांडर सहित पांच पर प्राथमिकी

    माओवादियों एवं केंदू पता कारोबारियों की मिलीभगत से बड़े पैमाने पर भंडरिया के जंगलों में बीड़ी पत्ता की अवैध तोड़ाई की जा रही है. इस धंधे में संलिप्त माओवादी के सब जोनल कमांडर मृत्युंजय भुईयां, डालटनगंज नई मुहल्ला निवासी सुबोध गुप्ता, भंडरिया निवासी संजय केसरी, भंडरिया के चपिया निवा

  • होटल कारीगर की मौत, परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया

    शहर के मझिआंव मोड़ पर एक होटल में कार्यरत कारीगर की मौत के बाद उसके परिजनों ने थाना में आवेदन देकर होटल मालिक पर हत्या करने का आरोप लगाया है़ मृतक मेदनीनगर शहर के नवाटोली मोहल्ला निवासी रमेश राम की मौत संदिग्ध अवस्था में हो गयी थी. इस संबंध में मृतक के पुत्र रमन कुमार ने थाने में आवेदन दिया है.

  • स्वास्थ्य विभाग में 182 पदों पर होगी नियुक्ति

    उपायुक्त हर्ष मंगला ने बुधवार को अपने कार्यालय कक्ष में विभिन्न विभागों में होनेवाली नियुक्ति से संबंधित समीक्षा बैठक की़ बैठक में स्वास्थ्य विभाग में होनेवाली कुल 182 पदों पर नियुक्ति की समीक्षा की गयी़ इस दौरान नियुक्ति में होनेवाली देरी के कारण उपायुक्त ने सिविल सर्जन एनके रजक पर नाराजगी जताते हुये 15 जून तक नियुक्ति संबंधी सारी तैयारियों को पूर्ण क

  • रमकंडा में महिला ने तीन बच्चों को दिया जन्म

    रमकंडा प्रखंड मुख्यालय स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बुधवार को रमकंडा प्रखंड के चेटे पंचायत के सुली गांव निवासी राजेश परहिया की पत्नी लीलावती देवी ने एक ही दिन तीन बच्चों को जन्म दिया है. समाचार के अनुसार राजेश की पत्नी लीलावती को प्रसव पीड़ा के बाद अस्पताल पहुंचाया गया.

  • डीडीसी ने समस्याअों का निष्पादन किया

    उप विकास आयुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने बुधवार को विकास भवन स्थित अपने कार्यालय में जनता दरबार का आयोजन किया. इसमें जिले के विभिन्न क्षेत्रों से पहुंचे ग्रामीणों ने उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत कराया़ प्राप्त मामलों को निष्पादन के लिये डीडीसी ने संबंधित विभाग को भेज दिया.

  • ट्रैक्टर दुर्घटनाग्रस्त, एक मजदूर की मौत, आठ घायल

    गढ़वा थाना क्षेत्र के परसाहा मोड़ के समीप मंगलवार की शाम अनियंत्रित होकर ट्राली समेत ट्रैक्टर नहर में गिर गया. इस घटना में मुरारी साह 65 वर्ष की मौत हो गयी. जबकि छह महिलाओं समेत आठ लोग घायल हो गये. मृतक मुरारी साह गढ़वा थाना क्षेत्र के गोढ़ेया गांव का रहने वाला बताया गया.

  • इलाज के दौरान गर्भवती महिला की मौत, हंगामा

    सदर अस्पताल में आठ माह की गर्भवती महिला की इलाज के दौरान मौत हो गयी. मौत के बाद परिजनों ने जमकर बवाल काटा. महिला मेराल थाना के हासनदाग गांव निवासी रामजी राम की पत्नी ममता देवी थी. जानकारी के अनुसार वह आठ माह की गर्भवती थी. घर में उसे दिक्कत हुआ, तो उसे मेराल उप स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया.

  • पेयजलापूर्ति योजना का 18 माह बाद एकरारनामा हुआ

    पिछले दो दशक से पेयजलापूर्ति की समस्या से जूझ रहे गढ़वा शहरवासियों को पेयजल उपलब्ध कराने के लिए 38 करोड़ की लागत से शहर पाइपलाइन पेयजलापूर्ति योजना का शिलान्यास तत्कालीन नगर परिषद अध्यक्ष अनिता दत्त व उपाध्यक्ष अलखनाथ पांडेय ने की थी़ शिलान्यास के बाद श

  • शक्तिपुंज एक्सप्रेस से गिर कर युवक की मौत

    मंगलवार की अहले सुबह जबलपुर जाने वाली शक्तिपुंज एक्सप्रेस से रेहला थाना क्षेत्र के सहबनवा ग्राम निवासी 30 वर्षीय राजेश राम नाम का युवक गिरने से घायल हो गया. घायल को आनन फानन में अनुमंडलीय अस्पताल में इलाज़ के लिए लाया, जहां देखते ही चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया.

  • दुर्घटना में महिला सहित तीन घायल

    गढ़वा-शाहपुर मार्ग पर भिखही मोड़ के पास मोटरसाइकिल दुर्घटना में तीन लोग घायल हो गये़ घायलों में डंडा थाना क्षेत्र के गरौहता गांव निवासी दुखन चौधरी उनकी पत्नी बिगनी देवी एवं उसके पुत्र वीरेंद्र चौधरी के नाम शामिल है. सभी घायलों को इलाज के लिए गढ़वा सदर अस्पताल में भर्ती किया गया है.

  • बीमारी के प्रति जागरूकता फैलाना जरूरी : राजेश

    गंभीर बीमारी से रोकथाम के लिये उद्यम कल्याण शिक्षण संस्थान गढ़वा ने युवक-युवतियों का तीन दिवसीय प्रशिक्षण रंकाकला पंचायत भवन में शुरू किया. प्रशिक्षक राजेश पासवान ने बताया कि सरकार के निर्देश पर गंभीर बीमारी एचआइबी, एड्स, हेपेटाइटिस बी, फाइलेरिया, मलेरिया, जनसंख्या नियंत्रण

  • अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचाने के लिये काम करें

    जिले में संचालित विकास योजनाओं की समीक्षा को लेकर गति देने के उद्देश्य से पलामू आयुक्त मनोज कुमार झा सोमवार को गढ़वा पहुंचे़ इसके पूर्व आयुक्त श्री झा के गढ़वा पहुंचने पर जिला प्रशासन की ओर से उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

  • 200 साल पुराने तालाब के जीर्णोद्धार का शिलान्यास

    रमना प्रखंड के कर्णपुरा गांव में 18 लाख की लागत से पुराने तालाब के जीर्णोद्धार का शिलान्यास नसंमो संसदीय बोर्ड के सदस्य भगत दयानंद यादव, विद्यायक प्रतिनिधि पंकज कुमार सिंह व प्रखंड अध्यक्ष सोनू सिंह ने संयुक्त रूप से पूजा पाठ कर किया.

  • पर्यावरण के प्रति जागरूकता बहुत जरूरी : पतंजलि केसरी

    विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर रविवार की शाम स्थानीय गोविंद उच्च विद्यालय के मैदान में पर्यावरण संरक्षण कार्यक्रम व सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत पर्यावरण परिवार के अध्यक्ष पतंजलि केसरी, कृत्यानंद श्रीवास्तव, अनिता दत्त, वीणा पाठक व सिस्टर रोशना ने पौधरोपण कर किया.

  • सरकार की उपेक्षा का शिकार हो रहा है गोदरमाना बाजार

    रंका प्रखंड का गोदरमाना बाजार आजादी के बाद से आजतक बुनियादी सुविधाओं का दंश झेल रहा है. रंका प्रखंड में पड़नेवाला गोदरमाना बाजार अनुमंडल मुख्यालय रंका के बाद जनसंख्या, व्यवसाय और आवागमन की दृष्टि से दूसरे स्थान पर है. गोदरमाना गढ़वा जिले के रंका, भंडरिया, रमकंडा, बड़गड़ आदि स्थानों पर जाने का यह केंद्र है.

  • भवनाथपुर विस क्षेत्र को 290 करोड़ का तोहफा : भानु

    भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र सड़क समेत 290 करोड़ की लागत से बननेवाली योजनाओं की स्वीकृति मिलने एवं निविदा निकाले जाने के बाद स्थानीय विधायक भानु प्रताप शाही ने प्रसन्नता जताते हुए मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया है़ श्री शाही ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि इस उपलब्धि पर पूरे विधानसभा क्षेत्र की जनता में राज्य के मुखिया रघुवर दास के प्रति विश्वास और बढ़ा है.

  • तसरार पहुंची पुलिस पर दूसरे दिन भी ग्रामीणों ने हमला किया

    डंडई थाना क्षेत्र के तसरार गांव की समीदा बीबी हत्याकांड मामले को लेकर सोमवार को पुन: स्थिति बिगड़ गयी. आक्रोशित ग्रामीण सायरा बीबी को गढ़वा ले जाने के प्रयास के दौरान पुलिस बल पर लाठी-डंडे लेकर आक्रामक हो उठे. ग्रामीणों के तेवर को देखते हुए पुलिस को अंतत: सायरा को तसरार में ही एक घर में बंद कर किसी तरह अपने को बचाने में सफल हुई.

  • खबर छपते ही विभाग हुआ रेस तौल कर मिलने लगा अनाज

    एफसीआइ गोदाम से भवनाथपुर, केतार,खरौधी के जनवितरण प्रणाली के दुकानदारों को बगैर तौले राशन देने कि खबर सोमवार को प्रभात खबर द्वारा प्रकाशित किये जाने के बाद सोमवार से ही राशन तौल कर दिया जाने लगा. तीनों प्रखंडो के दुकानदारों को प्रत्येक माह करीब 10079.28 क्विंटल चावल गेहूं आवंटित किया जाता है.

  • सांसद ने अधिकारियों को लगायी फटकार, कहा-जल्द पूरा करें कार्य

    पलामू सांसद विष्णुदयाल राम ने भागोडीह पावर ग्रिड के लिये सिंगरा व गुरहा के निकट कोयल नदी में निर्माणाधीन ट्रांसमिशन लाइन टावर का शनिवार को जायजा लिया. साथ ही टावर निर्माण में हो रही परेशानियों के बारे में भी जानकारी हासिल की. सांसद ने टावर निर्माण कार्य में हो रही देरी पर नाराजगी

  • बिजली आपूर्ति को लेकर उपभोक्ताओं ने की सड़क जाम

    प्रखंड मुख्यालय सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में अनियमित रूप से बिजली आपूर्ति के विरोध में शनिवार को आम जनता पार्टी के संयोजक मुन्ना भाई के नेतृत्व में रमना बस स्टैंड के समीप एनएच 75 को दो घंटे तक जाम कर दिया. जाम के दौरान बिजली विभाग के विरोध में नारेबाजी की.

  • ब्राह्मणों को बदनाम करने के लिए बनी है आर्टिकल 15

    गढ़वा जिले के कांग्रेसी नेताओं ने फिल्म आर्टिकल 15 का विरोध किया है़ साथ ही इसके विरोध में चरणबद्ध आंदोलन की चेतावनी दी है. इसको लेकर पूर्व प्रत्याशी सह वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अजय कुमार दुबे के आवास पर एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया. इसमें आर्टिकल 15 नामक फिल्म के रिलीज पर रोक लगाने की मांग की गयी.

  • कार और बाइक की टक्कर में एक की मौत

    गढ़वा-अंबिकापुर एनएच 343 मार्ग पर शनिवार को खरडीहा गांव के पास एक मोटरसाइकिल व स्विफ्ट कार के बीच आमने-सामने की टक्कर हो गयी. इसमें मोटरसाइकिल सवार की मौत हो गयी. मृतक छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के लुंडरा थाना क्षेत्र के आंढारी गांव निवासी अजीज अंसारी का पुत्र तबारक अंसारी(23 साल) है. तबारक की प

  • बिजली की मांग को लेकर एनएच-343 जाम

    बिजली की समस्या को लेकर शुक्रवार को शहर के टंडवा स्थित पूरनचंद चौक पर राष्ट्रीय राजमार्ग 343 को आक्रोशित ग्रामीणों ने जाम कर दिया़ जाम के कारण गढ़वा-रांची तथा गढ़वा-छतीसगढ़ रोड पर

  • धुरकी में नाबालिग से यौन शोषण, गया जेल

    धुरकी पुलिस ने गुप्त सूचना पर अंबाखोरया के जंगल से एक बालिग युवक व एक नाबालिग लड़की को आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा़ युवक धुरकी निवासी हसीब अंसारी का पुत्र मोजाद अंसारी है. इस संबंध में थाना प्रभारी योगेंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस को जो सूचना मिली थी, इसके बाद एक टीम का गठन किया गया.

  • महिला को मारी गोली गंभीर, रिम्स रेफर

    गढ़वा शहर के सोनपुरवा मुहल्ला में किराये के मकान में रह रही प्रियंका देवी को अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर घायल कर दिया़ प्रियंका देवी के सिर के पिछले हिस्से में गोली लगी है. प्रियंका देवी को लक्ष्य कर दो गोली चलायी गयी थी, इसमें एक गोली दीवार पर लगी है.

  • तालाब जीर्णोद्धार से सिंचाई सुविधा सुदृढ़ होगी: सत्येंद्रनाथ

    शुक्रवार को रंका-गढ़वा विधानसभा क्षेत्र के विधायक सत्येंद्रनाथ तिवारी ने रमकंडा प्रखंड में भूमि संरक्षण विभाग से करीब 16-16 लाख रुपये की लागत से बनाये जाने वाले रमकंडा प्रखंड मुख्यालय के बागेसोती व रकसी पंचायत के मुरली गांव में तालाब जीर्णोद्धार का शिलान्यास किया. इस दौरान

  • ग्रिड निर्माण जल्द पूरा कर जिले को दी जायेगी निर्बाध बिजली

    पलामू सांसद विष्णु दयाल राम ने शुक्रवार को रमना प्रखंड के भागोडीह स्थित सुपर पावर ग्रिड निर्माण कार्य का निरीक्षण किया. निर्माण स्थल पर लगे उपकरणों का जायजा लेते हुए सांसद ने कहा कि गढ़वा जिले में बिजली की आपूर्ति सही तरीके से नहीं होने से लोगों में गुस्सा है. इसको दूर करने को लेकर

  • मेराल के पढ़ुआ गांव में पेयजल संकट गहराया

    प्रखंड अंतर्गत पढ़ुआ गांव की आधी आबादी भीषण गर्मी में पानी के लिए तरस रही है. वहीं पढ़ुआ के ग्रामीणों ने बताया कि विगत चार-पांच वर्षों से गांव में बिजली भी नहीं है. गांव की पक्की सड़क से पश्चिम टोला जहां की आबादी करीब पांच

  • बिजली को लेकर जारी धरना आश्वासन के बाद हुआ समाप्त

    नगर पंचायत क्षेत्र में बिजली की अनियमित आपूर्ति तथा कई वार्डों में बिना पोल-तार लगाये ही काम बंद करने सहित पांच सूत्री मांगों को लेकर बस स्टैंड पर नगर पंचायत अध्यक्ष सुमित्रा देवी अपने समर्थकों के साथ पूर्व निर्धारित समय पर सुबह 10 बजे अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गयी.

  • पांच दिन से ब्लैक आउट से आक्रोशित हुए किसान, आंदोलन की चेतावनी दी

    सगमा प्रखंड में लगातार पांच दिनों से बिजली नहीं रहने से ब्लैक आउट की स्थिति बनी हुई है. ग्रामीणों में बिजली विभाग के प्रति भारी आक्रोश देखा जा रहा है. इस कारण सब्जी की खेती की बोआई नहीं हो सकी. साथ ही जो फसल खेतों में लगे हैं सूखने की कगार पर हैं. इस कारण किसान अब बिजली विभाग से आरपार की लड़ाई लड़ने का मूड बना रहे हैं.

  • जिले के सभी पंचायत मुख्यालयों में मनेगा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

    21 जून को होनेवाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर गुरुवार को उपायुक्त हर्ष मंगला ने कार्यालय कक्ष में एक बैठक की. बैठक में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को पूरे जिले में धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया गया़ बैठक के दौरान योग दिवस को धूमधाम से मनाने के लिए संबंधित अधिकारियों के बीच जिम्मेदारी तय की गयी.

  • खेल महाकुंभ के लिए जिले से चयनित बच्चे 10 को रांची जायेंगे

    खल महाकुंभ 2019 का फाइनल आयोजन गढ़वा जिला स्तर पर संपन्न होने के बाद कला संस्कृति खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग झारखंड सरकार द्वारा फाइनल सूची गढ़वा जिला को भेजी गयी है. फाइनल सूची में जिले से 78 बालक - बालिकाओं का चयन किया गया है़ चयनित बच्चों को 10 जून को खेलगांव रांची में रिपोर्ट करना है. जिला खेल महाकुंभ के संयोजक शैलेंद्र पाठक ने बताया कि सभी चयनित बच्चों एवं उनके अभिभावक को बच्चों के आधार कार्ड,

  • जंगल में पेड़ से झूलता मिला महिला का शव

    भंडरिया थाना क्षेत्र के बड़गड़ ओपी अंतर्गत मुटकी गांव के बघमरवा जंगल में एक अज्ञात महिला का शव पेड़ से झूलता मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. गुरुवार की सुबह पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण हेतु गढ़वा भेज दिया है.

  • जिले भर में हर्षोल्लास के साथ मना ईद-उल-फित्र

    गढ़वा जिले में बुधवार को ईद-उल-फित्र का त्योहार पूरे अकीदत के साथ मनाया गया. मंगलवार को शाम को ही ईद का चांद देखे जाने के बाद मुसलिमों में उत्साह का माहौल था. सुबह में बच्चे से लेकर बूढ़े तक ईद की नमाज पढ़ने के लिए अपने मसजिद अथवा ईदगाहों में जाते देखे गये.

  • पोषाहार राशि भुगतान की मांग

    गढ़वा प्रखंड की आंगनबाड़ी सेविकाओं ने सामूहिक रूप से बाल विकास परियोजना पदाधिकारी को आवेदन देकर बकाया पोषाहार राशि का भुगतान करने व अग्रिम पोषाहार राशि को उपलब्ध कराने की मांग की है. आवेदन में आंगनबाड़ी सेविकाओं ने कहा कि उन्हें करीब एक साल से पोषाहार राशि का भुगतान नहीं किया गया है.

  • धूमधाम से मनी ईद

    कांडी प्रखंड क्षेत्र में ईद-उल-फितर का त्योहार शांतिपूर्वक व सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाया गया. इस अवसर पर मुसलिम धर्मावलंबियों ने प्रखंड के विभिन्न ईदगाहों में ईद की नमाज अदा की़ प्रखंड में करीब 10 ईदगाहों में ईद की नमाज अदा की गयी.

  • कांडी में स्टेडियम बनाने की मांग

    बुधवार को दृष्टि यूथ अॉर्गेनाइजेशन के प्रधान सचिव व भारतीय जनता युवा मोर्चा के रांची महानगर के मीडिया प्रभारी शशांक शेखर व राजन कुमार ने राजस्व व पर्यटन मंत्री अमर बाउरी से भेंट कर कांडी प्रखंड में एक स्टेडियम

  • पारा शिक्षकों को बीएलओ कार्य से मुक्त करें : एसडीओ

    अनुमंडल पदाधिकारी कमलेश्वर नारायण ने मंगलवार को अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में सभी बीडीओ व पंचायती राज पदाधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया. बैठक में एसडीओ ने बीएलओ बदलने पर विशेष रूप से चर्चा किया. उन्होंने कम से कम पारा शिक्षकों से बीएलओ का कार्य कराने का निर्देश दिया.

  • गढ़वा : अतिक्रमण हटाने गये अफसरों को बंधक बनाया

    गढ़वा : खरौंधी स्थित सुंडी पंचायत के पीपरा गांव में सोमवार को वन भूमि से अतिक्रमण हटाने गये वन अफसरों पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया और उनके द्वारा लायी गयी जेसीबी मशीन को ध्वस्त कर दिया. इसके बाद ग्रामीणों ने सभी वन अधिकारियों को बंधक बना लिया. वन अधिकारी करीब दो घंटे तक बंधक बने रहे. बाद में खरौंधी थाना प्रभारी की पहल पर सबको मुक्त कराया गया.

  • आंधी-तूफान से जनजीवन हुअा अस्त-व्यस्त

    गढ़वा जिले में रविवार की रात में आये आंधी-पानी से बड़े पैमाने पर जान माल को नुकसान पहुंचा है. रात में आयी आंधी से जहां दर्जनों घर उजड़ गये,वहीं सैकड़ों की संख्या में पेड़ जड़ से उखड़ कर गिर गये. कई जगह पेड़ों के घरों पर गिर जाने से जहां घर क्षतिग्रस्त हो गये, वहीं कई स्थानों पर पेड़ों के बिजली

  • बिजली की समस्या को लेकर अनशन शुरू

    नगरऊंटारी में बिगड़ी बिजली व्यवस्था के खिलाफ आज बंशीधर नगर के ब्लॉक स्थित अनशन शुरू कर दिया गया है. भवनाथपुर के युवा समाजसेवी नित्यानंद पाठक ने कहा कि जब तक निर्धारित रोस्टर के अनुसार नगर उंटारी को 12 घंटे बिजली नहीं दी जायेगी, तब तक मेरा अनशन जारी रहेगा.

  • पति के दीर्घायु जीवन के लिए सुहागिनों ने की पूजा

    गढ़वा जिले के सभी क्षेत्रों में सोमवार को विवाहित महिलाओं ने वट सावित्री की पूजा की. महिलाएं सुबह से ही बट-सावित्री पूजा को लेकर उत्साहित थी. विवाहित महिलाओं ने अपने निकट के बरगद

  • ग्रामीणों ने सड़क निर्माण कार्य रोका

    प्रखंड के कोलझिंकी पंचायत में लगभग 1.76 करोड़ की लागत से बन रहे देवगुरवा से कोलझिंकी पैन टोला तक बनने वाले सड़क निर्माण में कथित अनियमितता को लेकर गांव के लोगों ने सोमवार को कार्य स्थल पर पहुंच कर विरोध प्रकट करते हुए सड़क निर्माण कार्य को रोक दिया.

  • अवैध बीड़ी पत्ता लदा ट्रैक्टर जब्त

    रंका पूर्वी वनों के क्षेत्र पदाधिकारी विमद कुमार के निर्देश पर शुक्रवार की अहले सुबह तीन बजे वन रक्षियों ने छापामारी कर विश्रामपुर के पास से अवैध रूप से एक बीड़ी पत्ता लदा ट्रैक्टर को जब्त किया है. वन रक्षियों ने बताया कि रेंजर विमद कुमार को सूचना मिली थी कि कर्री जंगल से एक ट्रैक्टर पर कच्चा बीड़ी पत्ता लोडकर रंका की ओर आ रहा है.

  • रमकंडा में चुप्पी तोड़ो अभियान शुरू

    पेयजल व स्वच्छता विभाग झारखंड सरकार के निर्देश पर स्वच्छ भारत मिशन- प्रकल्प गढ़वा ने चुप्पी तोड़ो-स्वस्थ रहो अभियान के तहत रमकंडा प्रखंड कार्यालय के सभागार में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत बीडीओ रामजी वर्मा, जिप सदस्य गायत्री गुप्ता, प्रखंड समन्वयक अभय पाल, आइपीआरपी पूनम देवी में संयुक्त रूप से किया.

  • पिकअप वैन ने रेंजर के बोलेरो में मारा धक्का, घायल

    रंका-गोदरमाना पथ पर खुथुआ मोड़ के पास गुरुवार की रात पशु तस्करों ने उनके पिकअप वैन का बोलेरो से पीछा कर रहे रंका पूर्वी के रेंजर विमद कुमार को धक्का मार दिया. इससे रेंजर विमद कुमार बुरी तरह से घायल हो गये. यद्यपि धक्का मारने के दौरान पिकअप वैन का भी संतुलन बिगड़ गया और वह भी रोड के किनारे असंतुलित होकर खड़ा हो गया. पिकअप वैन के असंतुलित होते ही उसमें सवार पशु तस्कर भागने में सफल रहे.

  • इफ्तार से बढ़ता है आपसी सौहार्द : ब्रह्मदेव प्रसाद

    समाजसेवी सह मझिआंव-विश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी रहे ब्रह्मदेव प्रसाद ने बरडीहा प्रखंड के आदर पंचायत अंतर्गत असनाजरही मदरसा में इफ्तार पार्टी दी. इसमें इलाके के काफी संख्या में रोजेदारों ने भाग लिया. साथ ही इस इफ्तार में हिंदू समाज के भी गणमान्य लोग काफी संख्या में शिरकत किये. इस मौके पर

  • गड्ढे में गिर कर 10 वर्षीय बच्चे की हुई मौत

    मझिआंव थाना क्षेत्र के खरसोता गांव स्थित कोयल नदी में निगम द्वारा बालू खनन कर छोड़े गये 10 फीट गहरे गड्ढे में डूब कर एक 10 वर्षीय बच्चे की मौत हो गयी.मृतक पलामू जिले के पांडु थाना क्षेत्र के रातनाग गांव के पोखरी टोले के मदन पासवान का पुत्र था. जो अपने मौसा खरसोता गांव निवासी मोतीचंद पासवान के घर

  • आगजनी में घर जला, 20 हजार रुपये का नुकसान

    थाना क्षेत्र के तेलियानिजामत गांव निवासी नंदू प्रसाद गुप्ता का घर आग लगने से जल गयी. घटना गुरुवार दोपहर डेढ़ बजे की है. आग कैसे लगी, इसका पता नहीं चल सका है. आगजनी की घटना में दो गाय भी झुलस गयी. आग लगने से लगभग 20 हजार की संपत्ति जलने की अनुमान है.आग बुझाने की पुरजोर व्यवस्था नहीं होती, तो बहुत बड़ी घटना घट सकती थी.

  • 2.50 लाख के सोलर वाटर टैंक से लाभ नहीं

    पंचायत स्वशासन परिषद के प्रखंड समन्वयक कृति गुप्ता ने खरडीहा पंचायत के दौनादाग के महुआ टोला में लगा सोलर वाटर टैंक का निरीक्षण किया. इस दौरान उसने पाया कि जब से सोलर वाटर टैंक लगा है, उससे एक सप्ताह पानी मिलने के बाद से बंद हो गया है. ग्रामीणों को पानी मिलना भी बंद हो गया है.

  • आग लगने से तीन भाइयों का घर जला

    डंडई थाना क्षेत्र के झोंतर पंचायत स्थित चौधरी टोला में सगे तीन भाइयों का खपरैल मकान बुधवार को देर शाम में आग लगने से जलकर राख हो गयी. आग की लपट व धुएं को देख कर परिजनों ने शोर मचाया़ इससे आस-पड़ोस के ग्रामीणों हाथ में तसला, बाल्टी, ब्लाडर आदि लेकर आग बुझाने के लिए दौड़े,

  • कुएं से मिली विवाहिता की लाश

    डंडा थाना क्षेत्र के पपरवा गांव निवासी राजू चौधरी की पत्नी सविता देवी का शव पुलिस ने गुरुवार की सुबह एक कुआं से बरामद किया है़ घटना के संबंध में सविता देवी के पिता पलामू के चैनपुर थाना क्षेत्र के गिद्धा गांव निवासी सीताराम चौधरी ने बताया कि 28 मई की शाम से उनकी पत्नी गायब थी. उन्होंने ससुरालवालों पर हत्या करने का आरोप लगाया है.

  • पानी नीचे जाते ही हांफने लगते हैं चापानल

    प्रखंड के नरही पंचायत अंतर्गत मर्चवार ग्राम में इन दिनों पेयजल संकट बढ़ गया है. ग्रामीणों को पेयजल के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीणों को पेयजल उपलब्ध कराने के लिए पेयजल स्वच्छता विभाग द्वारा लगाये गये आधा दर्जन चापानल खराब है. खराब पड़े चापानलों की मरम्मत के लिए आज तक न तो विभाग और न पंचायत ने कोई कदम नहीं उठाया है.

  • नौ बजे के बाद निकलना हुआ मुश्किल

    गढ़वा जिले में मई के इस अंतिम सप्ताह में तापमान बढ़कर 46 डिग्री तक पहुंच चुका है. इसके कारण पूरे क्षेत्र में प्रचंड गर्मी पड़ रही है. इस असहनीय गर्मी से जनजीवन पूरी तरह से बेहाल हो चला है. आदमी से लेकर जानवर, और पशु-पक्षी सभी बेचैन हैं. वनस्पति जगत में भी पूरी तरह से वीरानगी छायी हुई है.

  • यौन शोषण के आरोपी को 10 साल का सश्रम कारावास

    गढ़वा व्यवहार न्यायालय में जिला व सत्र न्यायाधीश तृतीय शंभु लाल साव की अदालत में गुरुवार को रंका थाना के चटकमान गांव निवासी गोविंद यादव को यौन शोषण के आरोप में 10 वर्ष का सश्रम कारावास तथा 50 हज़ार रुपये आर्थिक दंड की सजा सुनायी गयी है. विदित हो कि रंका थाना के पिंडरा निवासी एक युवती ने रंका थाना में नौ अक्तूबर 2018 को(थाना कांड संख्या नौ अक्तूबर2018) यह मामला दर्ज कराया था.

  • 000बिजली चोरी के विरुद्ध तीन पर प्राथमिकी

    झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के निर्देश पर अवैध बिजली जलानेवालों के विरुद्ध एक टीम गठित कर छापामारी की गयी़ एसडीओ रामाशीष प्रजापति के नेतृत्व में की गयी छापेमारी में तीन लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराते हुए उन पर 32400 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है.

  • साढ़े चार घंटे तक जाम रहा बिशुनपुरा

    प्रखंड में लगातार बिजली आपूर्ति की लचर व्यवस्था के खिलाफ लोगों का आक्रोश फूट पड़ा और लोग सड़क पर उतर गये. बुधवार को सुबह सात बजे से ही लोग घरों से निकलकर बिजली की मांग को लेकर बिशुनपुरा अपर बाजार में सड़क को जाम कर दिया. जिसके कारण विशुनपुरा और आसपास के लोगों का जीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया.

  • दो अपराधी हथियार के साथ गिरफ्तार

    रंका पुलिस ने दो अपराधी को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. इनमें डंडई थाना के सुअरजंघा निवासी बलराम सिंह का पुत्र अशोक सिंह एवं दूसरा चिनिया थाना के छतैलिया निवासी फकिरा सिंह का पुत्र धनंजय सिंह शामिल हैं. पुलिस ने अशोक सिंह के पास लोडेड एक देशी पिस्तौल एवं धनंजय सिंह के पास से एक चाकू व एक मोटर साइकिल बरामद की है.

  • मुखिया संघ ने उपायुक्त को मांगपत्र सौंपा

    गढ़वा जिला मुखिया संघ के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को उपायुक्त हर्ष मंगला से मुलाकात की़ प्रतिनिधियों ने उपायुक्त से मिलकर उन्हें मांग पत्र सौंपा है. इसमें उन्होंने कहा है कि सभी पंचायत में कम से कम 100-100 स्ट्रीट लाइट अधिष्ठापन किये जाने, ग्रामीण क्षेत्रों में सौर ऊर्जा आधारित पेयजल के लिए जल मीनार लगाने तथा ग्रामीण क्षेत्र में स

  • अवैध रूप से संचालित अल्ट्रासाउंड सेंटर सील

    स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार को गढ़वा में अवैध रुप से संचालित अल्ट्रासाउंड केंद्र को सील किया गया. इस दौरान सदर अस्पताल के समीप मां वैष्णवी अल्ट्रासाउंड सेंटर को सिविल सर्जन डॉ एनके रजक,बीडीओ जागो महतो व सदर अस्पताल सर्जन डॉ अमित कुमार ने पहुंच कर सील किया.

  • जनता ने प्रचंड बहुमत देकर विकास को प्राथमिकता दी

    प्रखंड मुख्यालय में मंगलवार को भाजपा के प्रचंड बहुमत से जीत व सांसद बीडी राम के जीत पर गिरिनाथ सिंह के नेतृत्व में विजय जुलूस निकाला गया. जुलूस की शुरुआत महावीर मंदिर में विधिवत पूजा अर्चना कर की गयी.

  • संदिग्धावस्था में महिला की मौत

    मझिआंव थाना क्षेत्र के सेमरहत गांव निवासी शाहबाज खान का पत्नी नाजिया खातून की मौत संदिग्ध अवस्था में हो गयी. घटना के संबंध में नाजिया खातून के परिजनों ने बताया कि वह अप

  • घर से भागे प्रेमी युगल की करायी शादी

    रंका थाना मोड़ स्थित गिदियाही नदी शिव मंदिर में मंगलवार को एक प्रेमी युगल की शादी करायी गयी. दोनों प्रेमी व प्रेमिका एक ही गांव के रहनेवाले हैं. इनमें खपरो निवासी लालबाबू राम का पुत्र संजीव कुमार और गणेश राम की पुत्री ममता कुमारी के नाम शामिल है.

  • पहले सड़क बनवाइये, तब आयेगी बारात

    रंका प्रखंड के बांदू गांव के घिवाही चौक से हरिजन टोला होते हुए वन सिवान तक सड़क नहीं होने का खामियाजा वहां के ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है. बां

  • वाहन पलटने से घायल

    कांडी थाना क्षेत्र के मझिआंव-सुंडीपुर मार्ग स्थित राणाडीह गांव में मोहम्मदगंज से कांडी जा रही कमांडर सवारी गाड़ी पलटने से उस पर सवार लोग घायल हो गये़ घटना सोमवार की नौ बजे की है.

  • सेविका ने चापाकल में जड़ा ताला, ग्रामीणों ने तोड़ दिया

    पंडरिया पंचायत के धनिमंडरा गांव में सेविका सरस्वती कुंवर द्वारा एक सप्ताह से सार्वजनिक चापाकल में ताला लगाने का मामला प्रकाश में आया है. चापाकल में ताला लगाये जाने के बाद आक्रोशित ग्रामीणों की शिकायत के बाद थाना के एसआई की पहल पर ताला खुलवाया गया. इस संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि पंडरिया पंचायत के धनीमंडरा गांव की सेविका सरस्वती कुंवर के घर के सामने एक चापाकल लगा हुआ है.

  • लंबित केसों का निबटारा जल्द करें : एसडीअो

    अनुमंडल पदाधिकारी कमलेश्वर नारायण ने सोमवार को अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, पुलिस निरीक्षक व सभी थाना प्रभारियों के साथ बैठक की. बैठक में भादवि की धारा 107 व 144 व नीलामपत्र वाद के तहत पूर्व में निर्गत नोटिस तामिला से संबंधित समीक्षा किया गया.

  • भंडरिया के सभी गांवों में लगेगी योग कक्षा

    भंडरिया प्रखंड भारत स्वाभिमान मंच के बैनर तले सोमवार पतंजलि योगपीठ, पतंजलि महिला समिति, युवा समिति, किसान समिति की संयुक्त बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता पतंजलि महिला समिति की संरक्षिका रीता शर्मा ने किया़ बैठक में मुख्य अतिथि पतंजलि योगपीठ झारखंड के सह राज्य प्रभारी श्री रासबिहारी तिवारी, विशिष्ट अतिथि भारत स्वाभिमान जिला प्रभारी नागेंद्र तिवारी व महिला पतंजलि जिला प्रभारी चंपा दीदी उपस्थित थी.

  • बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं

    उपायुक्त हर्ष मंगला की अध्यक्षता में शुक्रवार को उनके कार्यालय कक्ष में शिक्षा विभाग की बैठक हुई. इसमें मुख्य रूप से उपायुक्त ने जिले के प्रत्येक प्रखंड में मैट्रिक व इंटर के परीक्षाफल के विषय

  • वार्ड नंबर 11 में पेयजल संकट से लोग परेशान

    श्रीबंशीधर नगर के वार्ड नंबर 11 के लोग गर्मी बढ़ने के साथ ही पानी की घोर समस्या का सामना कर रहे है़ं गर्मी बढ़ने से जलस्तर भी लगातार नीचे जा रहा है़ इसका सीधा प्रभाव नगरवासियों को पीने के पानी के लिए पड़ रहा है. नगर परिषद की ओर से रोज सुबह व शाम सिर्फ एक टैंकर पानी की सप्लाई की जा रही है. यह ऊंट के मुंह में जीरा के फोरन जैसी स्थिति है.

  • भाजपा की जीत पर जश्न मना जुलूस निकाल मिठाई बांटी

    लोकसभा चुनाव में भाजपा की पलामू के साथ देश भर में मिली प्रचंड जीत के बाद भाजपा नेताओं में रुझान मिलते ही जश्न का दौर शुरू हो गया था. भाजपा गढ़वा नगर मंडल कार्यालय पर सुबह से ही टीवी पर चिपके भाजपा नेता दिन भर बढ़त के साथ नारेबाजी करते रहे तथा शाम को अबीर गुलाल ल

  • अलग-अलग सड़क दुर्घटना में एक की मौत, चार घायल

    गुरुवार को जिले के अलग-अलग जगहों पर हुई सड़क दुर्घटना में एक की मौत हो गयी, वहीं चार लोग घायल हो गये. घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पहली घटना मझिआंव बाजार के समीप मोटरसाइकिल से गिरने से पलामू जिले के उंटारी थाना के बंजारी गांव निवासी शिव कुमार चौधरी की प

  • गढ़वा में ब्लैक आउट, परिणाम नहीं देख पाये लोग

    लोकसभा चुनाव को लेकर एक तरफ जहां गुरुवार का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, वहीं गढ़वा जिलावासियों के इंतजार पर बिजली विभाग ने तुषारापात कर दिया़ गुरुवार की सुबह से ही गढ़वा में बिजली गायब रही और देर शाम तक सामाचार लिखे जाने तक बिजली नहीं आ सकी थी.

  • छेड़खानी करते पकड़े गये माले नेता, ग्रामीणों ने की पिटाई

    भाकपा माले के प्रखंड अध्यक्ष व पुतुर गांव निवासी रामचंद्र उरांव को ग्रामीणों ने मंगलवार की रात गांव के ही एक महिला के घर में घुसकर छेड़खानी करते हुए पकड़ लिया और मौके पर ही धुनाई कर दी. पीटने के बाद माले नेता को ग्रामीणों ने पुलिस को सौंप दिया. पुतुर के ग्रामीणों के मुताबिक रविवार की रात रामचंद्र उरांव कट

  • रंका में प्रतिबंधित मांस का टुकड़ा मिलने से सनसनी फैली

    रंका थाना मोड़ निवासी इजहार अंसारी के घर के पश्चिम व बुनियादी विद्यालय के पीछे गली में मंगलवार की देर शाम प्रतिबंधित मांस का पका हुआ टुकड़ा मिलने से सनसनी फैल गयी. प्रतिबंधित मांस का टुकड़ा की खबर मिलते ही हिंदू संगठन के 30- 40 युवकों ने इजहार अंसारी के घर के पास पहुंच कर इसकी जानकारी ली और इसकी जा

  • कनहर नदी पर पुल बनने से कम हो जायेगी छग की दूरी

    खरौंधी बाजार स्थित नसमो के पार्टी कार्यालय में प्रखंड अध्यक्ष संध्याकर विश्वकर्मा की अध्यक्षता में प्रेसवार्ता की गयी़ प्रेस वार्ता के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया गया कि धुरकी के बालचौरा में कनहर नदी पर पुल शिलान्यास का कार्यक्रम आयोजित किया गया है़.

  • रमना के सभी गांवों में लगेगा नि:शुल्क योग शिविर

    प्रखंड मुख्यालय स्थित मड़वनिया पंचायत भवन के प्रांगण में पतंजलि योग समिति व भारत स्वाभिमान ट्रस्ट की मासिक बैठक हुई. बैठक में आगामी कार्ययोजना पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गयी़ इसमे रमना के हरिद्वार से प्रशिक्षण प्राप्त कर आये सभी योग शिक्षकों को अपने-अपने गांवों में नियमित नि:शुल्क योग कक्षा आयोजित करने हेतु प्रेरित करने का निर्णय लिया गया.

  • झारखंड में प्रतिबंधित मांस मिलने से सनसनी, पुलिस मुस्तैद

    रंका (गढ़वा) : लोकसभा चुनाव के परिणाम आने से ठीक पहले झारखंड के गढ़वा जिला के रंका में प्रतिबंधित मांस मिलने से सनसनी फैल गयी है. खबर मिलते ही एक संगठन के 30-40 युवक घटनास्थल पर पहुंच गये. समय रहते पुलिस को सूचना मिल गयी और थाना प्रभारी ने तत्परता से कार्रवाई की. सभी युवकों को थाना ले आये. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

  • सड़क दुर्घटना में दूल्हे की भाई और जीजा की मौत

    गढ़वा-रेहला मार्ग पर बेलचंपा गांव के समीप सोमवार की रात बारात में शामिल होने आ रहे दूल्हे के भाई और उसके जीजा की सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी. मृतकों में पलामू जिले के छतरपुर थाना के तेलाड़ी गांव निवासी विकास कुमार पासवान (22 साल) तथा हरिहरगंज थाना के रबदा भंवरा गांव निवासी दीपक कुमार (23 साल) के नाम शामिल है.

  • दुर्घटना में तीन घायल

    डंडई थाना क्षेत्र के निमियांखांड़ पुल के पास हुई सोमवार की रात्रि हुई मोटरसाइकिल दुर्घटना में तीन लोग घायल हो गये़ घायलों में मेराल थाना क्षेत्र के गेरुआ गांव निवासी अमेरिका चौधरी का पुत्र नंदलाल चौधरी, चिनियां था

  • डॉक्टर बन लोगों की सेवा करना चाहता है आयुष

    जिले में 12वीं साइंस की परीक्षा में 419 अंक (83. 8 प्रतिशत) लाकर तीसरे स्थान लाने वाले छात्र आयुष राज को विधायक भानु प्रताप शाही ने उसके घर जाकर उसे मिठाई खिलाकर आशीर्वाद दिया तथा उसका उत्सा

  • पुलिस ने नवजात का शव बरामद किया

    पुलिस ने मंगलवार को व्यवहार न्यायालय के पीछे सरस्वतीया नदी के पास से एक नवजात शिशु का शव बरामद किया है. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए गढ़वा सदर अस्पताल भेज दिया है.

  • लाखों रुपये राजस्व देनेवाला पालिका परिवहन पड़ाव बदहाल

    गढ़वा नगर परिषद क्षेत्र के सोनपुरवा स्थित अंतर्राज्यीय पालिका परिवहन पड़ाव लाखों रुपये राजस्व देने के बाद भी उदासीनता का दंश झेल रहा है़ बस पड़ाव में बिजली पानी सहित अन्य चीजों का घोर अभाव है. वहीं परिसर के बीच खाली जगह में गंदगी का अंबार लगा हुआ है.

  • बोलेरो ने बाइक को मारी टक्कर, दो घायल

    गढ़वा-बंशीधर नगर मार्ग पर नवादा मोड़ के पास बोलेरो व मोटरसाइकिल की टक्कर में मोटरसाइकिल सवार दो लोग घायल हो गये़ घायलों में गढ़वा थाना क्षेत्र के तेनार गांव निवासी वीरू प्रजापति की पुत्री सीमा कुमारी एवं उत्तरप्रदेश के

  • देर रात लाइन में खड़े रहते हैं लोग

    झारखंड एवं छत्तीसगढ़ सीमा को बांटते हुए बहनेवाली कनहर नदी बैशाख महीने से पूरी तरह सूख गयी है़ इसकी वजह से छत्तीसगढ़ सीमा से सटा झारखं

  • बनने के बाद से कभी नहीं हुई शौचालय की सफाई

    एक तरफ जहां केंद्र सरकार की ओर से स्वच्छता अभियान को बढ़ावा दिया जा रहा है़ वहीं नगर पंचायत श्रीबंशीधर नगर में स्वच्छता अभियान की धज्जियां उड़ रही है. बंशीधरनगर के चचेरिया स्थित अंबालाल पटेल बालिका उच्च विद्यालय परिसर के बाहर शौचालय का निर्माण इसी साल 26 फरवरी को कराया गया है.

  • हत्या के आरोपी को आजीवन कारावास व 30 हजार का जुर्माना

    अपर जिला व सत्र न्यायाधीश एमसी झा की अदालत में हत्या के आरोपी इम्तियाज़ सिद्धिकी को आजीवन कारावास व 30 हज़ार रुपये आर्थिक जुर्माना की सजा सुनायी गयी है़ विदित हो कि उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिला के मोतीगरपुर थाना के खजुरी निवासी मो साइद अंसारी ने दो अप्रैल 2012 को सा

  • रमजान की नमाज अदा की गयी

    रहमतों व बरकतों का महीना रमजान के दूसरे शुक्रवार को अनुमंडल मुख्यालय सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में मुसलिम धर्मावलंबियों ने मसजिदों में रमजान के पहले जुम्मा की नमाज अदा की. इस दौरान अनुमंडल मुख्यालय सहित आसपास के विभिन्न मसजिदों में जुम्मा की नमाज के लिए रोजेदारों की भीड़ देखी गयी.

  • ग्रामीणों ने घटिया सड़क निर्माण कार्य का किया विरोध

    टाउनशिप दुल्हर मुख्य मार्ग से लेकर कोणमंडरा तक आरइओ विभाग से करीब तीन करोड़ की लागत से तीन किमी तक कालीकरण सड़क निर्माण के संवेदक द्वारा व्यापक पैमाने पर बरती जा रही अनियमितता को लेकर ग्रामीणों ने सड़क निर्माण स्थल पर पहुंच कर संवेदक और अधिकारियों के प्रति आक्रोश जताया .

  • गैस सिलिंडर से घर में लगी आग

    रंका प्रखंड के कंचनपुर गांव के जितेंद्र राम के खपड़ैल घर में रेगुलेटर से सिलिंडर में आग लग गयी. घर वालों ने तत्परता से सिलिंडर गैस को निकाल कर बाहर फेंक दिया. इस कारण लोग बाल-बाल बच गये. जितेंद्र राम ने बताया कि वह शाम पांच बजे अंडा का आमलेट बनाने के लिए गैस चूल्हा में माचिस जलाया, वैसे ही रेगुलेटर से सिलिंडर में आग लग गयी.

  • किसान की बेटी रिया बनी जिला टॉपर

    प्रखंड के बलियारी गांव के ढेलकाडीह गांव की रिया कुमारी ने इस वर्ष की मैट्रिक परीक्षा में 95 प्रतिशत अंक लाकर जिला टॉपर बनी है. उसकी इस कामयाबी पर गांव सहित पूरा प्रखंड गौरवान्वित हुआ है. कांडी के किशुनराज पब्लिक हाइस्कूल बलियारी की छात्रा रिया के पिता महेंद्र कुमार छोटे किसान हैं, वहीं माता संध्या देवी गृहिणी हैं. रिया पढ़ लिखकर आइआइटी इंजीनियर बनना चाहती है. आगे की पढ़ाई वह जमा दो हाइस्कूल कांडी से करना चाहती है.

  • प्रेमी युगल की शादी करायी गयी

    गढ़वा थाना क्षेत्र के करूआ कला गांव निवासी एक प्रेमी युगल की शादी गुरुवार को लगमा ब्रह्रमस्थान में करायी गयी़ करूआ कला गांव निवासी भागीरथी राम का पुत्र प्रदीप राम एवं भगवान राम की पुत्री आरती कुमारी की शादी ग्रामीणों

  • जहां पानी का ठहराव होगा, वहां डेंगू मच्छर पनपेगा

    जिला स्वास्थ्य समिति व मलेरिया नियंत्रण कार्यक्रम के तहत राष्ट्रीय डेंगू दिवस के अवसर पर सदर अस्पताल गढ़वा के ओपीडी परिसर में में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. इ

  • कुकर फटने से घायल

    शहर के सहिजना मुहल्ला निवासी नीरज तिवारी की पत्नी अमृता देवी कुकर फटने से घायल हो गयी. उसे इलाज के लिए गढ़वा सदर अस्पताल में भर्ती किया गया है. घ

  • जिले को चाहिए 5.20 करोड़ लीटर पानी, मिल रहा 76 लाख लीटर

    भीषण गर्मी के बीच गढ़वा जिले के लोग पेयजल संकट से जूझ रहे है़ं 13 लाख से ज्यादा की आबादीवाले गढ़वा जिले के सभी लोगों तक पेयजल सेवा पहुंचाने के लिए पेयजल व स्वच्छता विभाग, पंचायती राज विभाग, नगर परिषद व विधायक व सांसद मद की राशि से अलग-अलग प्रयास किये गये है़.

  • गांव की ओर बढ़ रही है जंगल में लगी आग

    का पूर्वी वन क्षेत्र के लक्ष्मीबांध सुरक्षित जंगल में बुधवार को आग लग गयी. आग इतना भयानक लगी है कि हवा में इसकी लपेटें दूर-दूर तक फैलती जा रही है. जंगल में आग लगने से काफी संख्या में औषधीय पौधे भी नष्ट हो गये हैं. वहीं जंगलों में रहने वाले जीव-जंतुओं पर भी खतरे मंडराने लगे हैं.

  • श्मशान घाट बनाये बिना निकाल ली राशि

    भवनाथपुर प्रखंड क्षेत्र में विधायक मद की राशि की बंदरबाट का मामला प्रखंड क्षेत्र के मकरी पंचायत अंतर्गत बरवाबांध के इमलियाढोढ़ा में देखने को मिला. जहां विधायक मद से डेढ़ लाख की लागत से बननेवाले श्मशान घाट के निर्माण के बिना राशि की निकासी कर ली गयी.

  • इवीएस की परीक्षा 22 मई को

    यूजी पार्ट-III के इवीएस की विशेष परीक्षा 22 मई को प्रथम पाली में सुबह 10:00 से 01:00 बजे तक दो परीक्षा केंद्रों पर लेने की निर्णय लिया गया है. गढ़वा जिले का परीक्षा केंद्र सूरत पांडे डिग्री महाविद्यालय गढ़वा एवं पलामू और लातेहार जिले का परीक्षा केंद्र योद्ध सिंह नामधारी महिला महाविद्यालय, मेदिनीनगर में बनाया गया है.

  • पति से पिटाई के बाद जहर खाकर जान दी

    धुरकी थाना क्षेत्र के लोलकी गांव निवासी राजेंद्र परहिया की पत्नी शकुंतला देवी ने सोमवार की शाम जहर खाकर आत्महत्या कर ली़ शकुंतला मोबाइल में नया सिम लगायी थी, जिसका नंबर अपने पति को नहीं बताया था.

  • भूमि विवाद में भतीजे ने दो चाचा को पीटा

    बरडीहा थाना क्षेत्र के बरडीहा गांव में भूमि विवाद को लेकर भतीजा द्वारा अपने सगे चाचा को लाठी-डंडा से पीटकर घायल कर दिया गया. घायलों में कैलाश यादव व उनका छोटा भाई सेवक यादव को इलाज के लिए मझिआंव रेफरल अस्पताल में भर्ती किया गया है़ भतीजा द्वारा पिटायी कि

  • भूमि विवाद को लेकर दो गुटों में मारपीट, पांच घायल

    भंडरिया थाना क्षेत्र के बड़गड़ प्रखंड अंतर्गत स्थानीय हनुमान मंदिर प्रांगण स्थित रामलीला मैदान को लेकर विगत 20 वर्षों से चले आ रहे विवाद में मंगलवार को दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. इसमें पांच लोग घायल हो गये. घायलों में स्थानीय हनुमान मंदिर कमेटी के सदस्य सह हिंदू जागरण मंच के बड़गड़ प्रखंड

  • फुटकर विक्रेता सड़क पर लगाते हैं दुकान

    गढ़वा नगर परिषद द्वारा फुटकर सब्जी विक्रेताओं के लिए लाखों रुपये की लागत से वर्ष 2017 में कांजी हाउस का निर्माण कराया गया था. इसका उद्घाटन नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने 30 दिसंबर 2017 को किया था. शिलान्यास के बाद नगर परिषद ने कहा था कि कांजी हाउस के बेसमेंट में स्थानीय

  • बाइक कार की टक्कर में युवक घायल

    रविवार की देर शाम शहर के व्यस्त रंका मोड़ पर एक तेज रफ्तार कार ने एक बाइक सवार को टक्कर मार दी. जिसमें बाइक सवार रंका निवासी मुकेश कुमार गुभीर रूप से घायल हो गया. घायल मुकेश के सर में

  • आजादी के 72 साल बाद ओढ़ेगा में पहुंची बिजली

    प्रखंड के एक गांव ओढ़ेया के रहने वाले ग्रामीणों के लिए सोमवार का बहुत खास दिन था. करीब 80 घर की 500 की आबादी वाले इस गांव के लोगों ने आजादी के 72 वर्ष बाद गांव में बिजली देखी. अबतक अंधेरे में जी रहे गांववालों की आंखों में बिजली जैसी ही चमक दिख रही थी. गांव में बिजली के बल्ब जलते ही ग्रामीणों के चेहरे खिल उठे हैं.

  • दो बाइक के बीच टक्कर, दो घायल

    हरिहरपुर बस स्टैंड के पास सोमवार को शाम छह बजे दो मोटरसाइकिल के बीच आमने-सामने की टक्कर हो गयी. इसमें दोनों मोटरसाइकिल सवार घायल को गये.

  • 500 फीट गहरे जलस्रोत से पानी निकालते हैं ग्रामीण

    आजादी के 72 वर्षों बाद भी श्रीबंशीधर नगर प्रखंड के गरबांध गांव के ग्रामीणों की प्यास नहीं बुझ सकी है. आज भी वहां के ग्रामीण पेयजल संकट से जूझ रहे हैं. यों तो पेयजल की समस्या हमेशा बनी रहती है, लेकिन प्रत्येक वर्ष गर्मी के दिनों में पेयजल की समस्या बढ़ जाती है.

  • प्रभु के स्मरण से ही मिलती है दया : कृतिसुंदर लाल

    श्रीश्री ठाकुर अनुकूलचंद जी के अनुयायियों द्वारा जंगीपुर गांव स्थित उर्जितपा में अवस्थित सत्संग उपासना केंद्र में सत्संग का आयोजन किया गया. सत्संग

  • दो साल से जल कर पड़ा है गजधरा टोला का ट्रांसफॉर्मर

    खरौंधी प्रखंड के मझिगावां गांव के आदिवासी बहुल क्षेत्र गजधरा टोला में ट्रांसफॉर्मर जलने से यह गांव दो साल से बिजली से वंचित है. ग्रामीणों ने बताया कि वे लोग नये ट्रांसफॉर्मर लगाने हेतु कई बार पत्राचार किये. विभागीय अधिकारियों से विद्युत सेवा बहाल करने के लिए गुहार भी लगाया.

  • गोविंद प्लस टू उवि खेल के मैदान में लगता है निजी वाहनों का जमावड़ा

    शहर के चिनिया मोड़ के समीप गोविंद प्लस टू उच्च विद्यालय के मैदान पूरा चुनाव नेताओं के लिए बुक रहा. अब लग्न प्रारंभ होते ही निजी वाहन चालकों ने अवैध रूप से कब्जा कर रखा है़ चुनाव के पूर्व अधिकतर चुनावी सभा एवं अन्य कार्यक्रम उक्त मैदान में हुए. चुनाव खत्म होते ही निजी वाहन चालक वहां अपना वाहन लगाते हैं.

  • मातृशक्ति सम्मान समारोह का आयोजन

    एआरडी पब्लिक स्कूल में शनिवार को मातृशक्ति सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इसमें स्कूली बच्चों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत की

  • 40 लीटर शराब के साथ दो गिरफ्तार

    कांडी थाना क्षेत्र के भंडरिया चौक पर पुलिस ने दो युवकों को 40 लीटर अवैध महुआ शराब के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है़ गिरफ्तार दोनों युवक अपनी पैशन प्रो मोटरसाइकिल से बैग के अंदर

  • बाइक के धक्के से वृद्ध घायल

    भवनाथपुर खरौंधी मोड़ के समीप करमू होटल के सामने बाइक के धक्के से 60 वर्षीय इंद्रजीत साह गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल अवस्था में इंद्रजीत साह को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया, जहां उसका प्राथमिक उपचार करने के बाद सदर अस्पताल गढ़वा के लिये रेफर कर दिया गया.

  • पेयजल संकट से निबटने के लिए टॉल फ्री नंबर जारी

    उपविकास आयुक्त नमन प्रियेस लकड़ा ने शुक्रवार को गरमी व पेयजल समस्या को लेकर संबंधित पदाधिकारियों के साथ की बैठक की़ बैठक में उन्होंने गढ़वा

  • मसजिदों में पहले जुमे की नमाज अदा

    रमजान महीने के पहली जुम्मे की नमाज जिला मुख्यालय व आसपास के सभी मसजिदों में पढ़ी गयी. जुम्मे की नमाज पढ़ने के लिए सभी मसजिदों में रोजेदारों की काफी संख्या देखी गयी. जुम्मे की नमाज को लेकर पहले से ही इंतजामिया कमेटी के सदस्यों ने मसजिदों में व्यवस्था की थी. वहां बजू के पानी से लेकर साफ-सफाई आदि की सारी व्य

  • शराब को लेकर विभिन्न गांवों में छापामारी

    श्रीबंशीधर नगर थाना क्षेत्र में अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ पुलिस ने छापामारी अभियान चलाया़ मद्य व उत्पाद अधीक्षक सुजीत कुमार को मिली गुप्त सूचना के बाद श्रीबंशीधर नगर के विभिन्न गांवों में छापामारी की गयी़ इस दौरान महुआ शराब व उपकरण बरामद किया गया है.

  • 2.05 करोड़ के प्रखंड भवन में पड़ने लगी दरार

    ढाई करोड़ रुपये की लागत से नवनिर्मित बरडीहा प्रखंड कार्यालय के दीवार में कई जगहों पर अभी से दरार पड़ने लगी है. इससे प्रखंडवासी काफी हैरान व क्षुब्ध हैं.

  • शहर में आये दिन जाम से जूझ रहे हैं लोग

    जिला मुख्यालय में तीन राज्यों को जोड़नेवाली मुख्य मार्ग पर आये दिन जाम के कारण राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है़ दो दशक से बाइपास सड़क की मांग और आश्वा

  • ईंट भट्ठा मजदूर की संदेहास्पद मौत, परिजनों में आक्रोश, दो घंटे तक जाम रखा एनएच-75

    गढ़वा थाना क्षेत्र के संग्रहे गांव निवासी ईंट भट्ठा मजदूर विनोद बिंद ( 45) की मौत संदिग्ध स्थिति में हो गयी है़ परिजन विनोद बिंद की हत्या किये जाने की आशंका जता रहे है़.

  • दुष्कर्म व हत्या के मामले में एक को आजीवन कारावास

    अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश तृतीय शंभु लाल साव की अदालत में गुरुवार को दुष्कर्म के आरोपी केतार थाना के पाल नगर निवासी नितेश कुमार को आजीवन कारावास एवं 50 हजार रुपये के आर्थिक दंड की सजा सुनायी गयी. वि

  • नदी को स्वच्छ करने में भानु को मिला भाजपा का साथ

    भवनाथपुर के विधायक भानु प्रताप शाही द्वारा पिछले एक माह से चलाये जा रहे नदी सफाई के अभियान का गढ़वा भाजपा नगरमंडल ने स्वागत करते हुए गुरुवार को शहर में जागरूकता अभियान चलाया. भाजपा नगरमंडल अध्यक्ष चंदन जायसवाल के नेतृत्व में चलाया गया

  • ट्रैक्टर से दब कर बच्ची की मौत

    रमकंडा प्रखंड के उदयपुर गांव से शादी से लौट रही एक बच्ची की मौत हो गयी व उसकी मां घायल हो गयी. मृतक बच्ची का नाम सुषमा कुमारी (छह) है. घायल

  • चलती मालगाड़ी के इंजन पर चढ़ा विक्षिप्त, मचाने लगा उत्पात

    गढ़वा रोड-चोपन रेलखंड पर जा रही एक मालगाड़ी के इंजन के ऊपर एक युवक चढ़ गया और उसपर बिना किसी भय के उछल-कूद करने लगा. जानकारी मिलते ही रेल विभाग के कर्मचारी परेशान हो गये. किसी तरह मालगाड़ी को मेराल ग्राम रेलवे स्टेशन पर रोककर उक्त युवक को इंजन के ऊपर से उतारा गया.

  • तार गिरने से खलिहान में लगी आग, 300 गेहूं का बोझा जला

    रमना थाना क्षेत्र के करचा गांव में बिजली के तार टूट कर गिरने से लगी आग में नंदू मेहता का लगभग 300 बोझा गेंहू जलकर राख हो गया. जानकारी के अनुसार मंगलवार की देर शाम नंदू मेहता के खलिहान के पास से गुजरे 440 वोल्ट के तार निकली चिंगारी फेंकते हुए टूट कर गेहूं के बोझा पर गिर गया़ इससे गेहूं के बोझा में आग लग गयी.

  • प्रेमी युगल ने की मंदिर में शादी

    प्रखंड के सतबहिनी झरना तीर्थ में बुधवार को मां भगवती मंदिर में एक प्रेमी युगल ने शादी रचायी. मझिआंव प्रखंड के खरसोता गांव निवासी कामेश्वर चौधरी के 23 वर्षीय पुत्र विकास कुमार चौधरी व रंका प्रखंड के विश्रामपुर निवासी सुशील एक्का की 25 वर्षीय पुत्री नेहा एक्का चेन्नई के परिमाला पांडुरंगा पॉलिटेक्निक

  • खड़े ट्रक में बाइक सवार ने मारी टक्कर, मौत

    गढ़वा-श्रीबंशीधर नगर मार्ग पर बुधवार को नवादा मोड़ के पास एक मोटरसाइकिल व ट्रक की टक्कर में मोटरसाइकिल सवार की मौत हो गयी. मृतक विश्रामपुर थाना क्षेत्र के डिहरिया गांव निवासी प्रेमचंद्र राम का पुत्र पिंटू कुमार रवि (29 वर्ष) बताया गया है. जानकारी के अनुसार पिंटू कुमार रवि अपनी मोटरसाइकिल से मेराल की ओर से आ रहा था.

  • टेंपो दुर्घटना में छह लोग घायल

    कांडी-केतार मार्ग स्थित डुमरसोता मोड़ के पास मंगलवार को एक टेंपो दुर्घटना में छह लोग घायल हो गये़ घायलों में सड़की गांव निवासी सूरज कुमार, नवल लाल, हुरका गांव के उमेश रजवार, अजय पाल, नीरज कुमार, निर्मला देवी का नाम शामिल है.

  • 12 साल से बंद है श्रीबंशीधर नगर की पेयजलापूर्ति योजना

    विगत 12 वर्षों से श्रीबंशीधर नगर में पेयजलापूर्ति बंद है. लेकिन इस ओर न तो यहां के जनप्रतिनिधियों का ध्यान है और न ही पेयजल व स्वच्छता विभाग के अधिकारियों का. वर्ष 1981 में गोसाईंबाग में बने इस पेयजलापूर्ति योजना से पूरे नगरऊंटारी में पेयजल की आपूर्ति की जानी थी.

  • बोलेरो ने मारा धक्का एक घायल

    राष्ट्रीय राजमार्ग 75 पर गढ़वा कचहरी के समीप एक अज्ञात बोलेरो ने मोटरसाइकिल को धक्का मार दिया. इस घटना में मोटरसाइकिल सवार नवीन कुमार रवि घायल हो गया. वह सदर थाना क्षेत्र के बघमनवां गांव का रहने वाला है़ सदर अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है.

  • शॉर्ट सर्किट से आग लगी, छह घर जला

    चपरी पंचायत के मुसकैनिया पहाड़ के समीप मुसहर टोली में बिजली की शॉर्ट सर्किट से आग लगने से आधा दर्जन मुसहर का घर जल कर राख हो गया. इसमे शिवनाथ मुसहर, सुनील मुसहर, सकेंद्र मुसहर व महंगू मुसहर के नाम शामिल है. घटना मंगलवार कि दोपहर की है़ अगलगी की इस घटना में घर के

  • एसडीओ ने स्टार्लिंन कंपनी के कर्मियों को लगायी फटकार

    कांडी प्रखंड कार्यालय के सभागार में मंगलवार को बिजली विभाग के एसडीओ कामेश्वर ठाकुर व स्टार्लिंन कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर सोमेन सामंता ने प्रखंड विकास पदाधिकारी गुलाम समदानी, अंचलाधिकारी राकेश सहाय, बीस सूत्री अध्यक्ष रामलाला दुबे, प्रमुख प्रतिनिधि पिंकू पांडेय, विधायक प्रतिनिधि अज

  • रुचि के अनुसार विषय को चुनें विद्यार्थी

    सीबीएसइ 10वीं की परीक्षा में केंद्रीय विद्यालय गढ़वा की छात्रा समृद्धि श्री ने 87.7 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय में छठा स्थान प्राप्त किया है. समृद्धि पढ़ाई के साथ-साथ संगीत व अन्य गतिविधियों में भी भाग लेकर काफी अच्छा प्रदर्शन करती है़ 10 अप्रैल को जिला प्रशासन द्वारा आयोजित वॉयस ऑफ गढ़वा में संगीत प्रतियोगिता में एकल गायन में वॉयस

  • राम मंदिर से राम, जानकी व लक्ष्मणजी की प्रतिमा की चोरी

    गढ़वा जिला के प्राचीनतम मंदिरों में से एक कांडी थाना अंतर्गत खरौंधा गांव स्थित राम मंदिर से रविवार की रात अज्ञात चोरों ने भगवान राम, जानकी औऱ लक्ष्मणजी की मूर्ति चोरी कर ली. मंदिर के पुजारी भुनेश्वर दास के अनुसार चोरी हुई सभी तीनों मूर्तियां अष्टधातु की थी.

  • नशे में कीटनाशक खाने से बीमार

    धुरकी थाना क्षेत्र के सोनडीहा गांव निवासी सुरेश पासवान कीटनाशक दवा खाकर गंभीर रूप से बीमार हो गया. उसे इलाज के लिए गढ़वा सदर अस्पताल में भर्ती किया गया है.

  • साकेत सौरभ ने सीबीएसइ की दसवीं परीक्षा में 94.4 प्रतिशत अंक लाया

    गढ़वा प्रखंड के करूआकला निवासी भाजपा नेता ब्रजेश कुमार उपाध्याय एवं शिक्षिका इंदु देवी के पुत्र साकेत सौरभ ने सीबीएसइ के 10वीं की परीक्षा में 94.4 प्रतिशत अंक लाकर परिवार का मान बढ़ाया है़ सोमवार को परीक्षाफल प्रकाशित होने के बाद साकेत अपने-माता पिता एवं बहन के साथ काफी खुश था़ वह बीपी डीएवी गढ़वा का छात्र है.

  • सड़क दुर्घटना में चार लोग घायल

    सोमवार को अलग-अलग जगहों पर हुई सड़क दुर्घटना में चार लोग घायल हो गये़ घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल गढ़वा में भर्ती कराया गया है. इनमें से दो की गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने रांची रेफर कर दिया है. बघौता गांव में मोटरसाइकिल व टेंपो के बीच हुई टक्कर में मेराल थाना के रजहरा गांव निवासी अखिलेश राम घायल हो गया.

  • गढ़वा : राम मंदिर से अष्टधातु की बेशकीमती मूर्ति चोरी, ग्रामीणों में आक्रोश

    गढ़वा : गढ़वा जिला के कांडी थाना अंतर्गत खरौंधा गांव स्थित राम मंदिर से भगवान राम, जानकी और लक्ष्मण की मूर्ति चोरी हो गयी है. ग्रामीणों के अनुसार, चोरी गई सभी मूर्तियां अष्टधातु से बनी थी.

  • गढ़वा में ट्रक-टैंकर भिड़ंत, उत्तर प्रदेश और चतरा के तीन गंभीर रूप से घायल

    गढ़वा : झारखंड के गढ़वा जिला में गढ़वा-रेहला मार्ग पर रविवार तड़के 4:30 बजे टैंकर व ट्रक की टक्कर में दोनों वाहन के तीन चालक घायल हो गये. घायल चालकों की पहचान मनोज यादव, अरविंद गंझू एवं जगदेव गंझू के रूप में हुई है. टैंकर चालक मनोज उत्तर प्रदेश के हल्दी थाना क्षेत्र के सीता कुंड का रहने वाला है, जबकि ट्रक चालक अरविंद और जगदेव झारखंड के चतरा थाना क्षेत्र के सीसांग गांव के रहने वाले हैं. सभी को गढ़वा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • देश प्रेम की भावना जगाता है स्काउट गाइड : मदन केसरी

    स्थानीय जीएन कान्वेंट तथा जीएन इंटरनेशनल स्कूल में तीन दिवसीय स्काउट एंड गाइड का प्रशिक्षण शिविर का समापन शनिवार को किया. शिविर में स्काउट एंड गाइड का अनेक विषयों पर अनुशासन, रहने का नियम, प्रतिज्ञा सिद्धांत, राष्ट्रीय चिह्न, राष्ट्रीय सैलूट, भलाई के कार्य, राष्ट्रीय ध्वज, प्रार्थना, झंडा गीत तथा अनेक सांस्कृ

  • गढ़वा के लोगों से सकारात्मक सहयोग मिला : वंदना राणा

    मेराल थाना में प्रशिक्षु आइपीएस बंदिता राणा का राजस्थान कैडर में स्थानांतरण हो जाने पर सम्मान में एक विदाई समारोह का आयोजन किया गया. इस अवसर पर मेराल थाना प्रभारी रामेश्वर उपाध्याय ने कलम, डायरी व बुके देकर उनको सम्मानित किया़ इस मौके पर प्रशिक्षु आइपीएस वंदिता राणा ने

  • पानी बिन जीवन बड़ा कठिन

    कहावत है कि जब छप्पर से पानी टपकने लगता है, तो घर मालिक की छप्पर छाने के लिए नींद खुलती है. यही स्थिति गढ़वा में पानी संकट को लेकर भी है. प्रचंड गर्मी में जब नदी-नाले के साथ बोरिंग व चापाकल का पानी सूख जाता है तब सभी को पानी संकट की भयावहता याद आती है.

  • मैगी के पैकेट में मांस मिलने से उपभोक्ताओं में रोष

    फास्ट फूड जानलेवा है और इससे सेहत पर काफी बुरा असर पड़ता है. आये दिन बीमार लोगों को चिकित्सक फास्ट फूड से दूर रहने की सलाह देते हैं, लेकिन वर्तमान में फास्ट फूड फैश्न में शुमार हो गया है.

  • तकनीकी ज्ञान में दक्ष होना सभी के लिए जरूरी : िमश्र

    सीआरपीएफ 172 बटालियन द्वारा कौशल विकास कार्यक्रम के तहत मोटर ड्राइविंग का ट्रेनिंग व कंप्यूटर का प्रशिक्षण का समापन किया गया़ मोटर ड्राइविंग का प्रशिक्षण 10 मार्च से शुरू किया गया था. य

  • ठनका गिरने युवक की मौत

    कांडी थाना क्षेत्र के चटनिया गांव निवासी नानू पाल के पुत्र सुरेश पाल की ठनका गिरने से मौत हो गयी. बताया जाता है कि घर से आधे एक किलोमीटर दूर व खेत मे अपनी भेड़ चरा रहे थे. जिस दौरान करीब सात बजे अचानक बारिश होने लगी, तभी सुरेश पाल ने एक पेड़ के नीचे पानी से बचाव के लिए आश्रय लिया.

  • 100 की जगह 20 ट्रक ही निकला

    धुरकी प्रखंड के 60 हजार की आबादी में 80 प्रतिशत लोगों के आय का मुख्य स्रोत महुआ व तेंदूआ पता है. इस फसल को अच्छी होने पर लोगों की अच्छी-खासी आमदनी हो जाती है. छह माह के लिए लोगों को राशन-पानी का जुगाड़ हो जाता है.

  • उत्पादन कम होने से ग्रामीण व व्यापारी दोनों को नुकसान

    धुरकी प्रखंड के 60 हजार की आबादी में 80 प्रतिशत लोगों के आय का मुख्य स्रोत महुआ व तेंदूआ पता है. इस फसल को अच्छी होने पर लोगों की अच्छी-खासी आमदनी हो जाती है.

  • आज व कल होगी बारिश!

    बंगाल की खाड़ी से उठ रहे फनी तूफान का असर गुरुवार से गढ़वा में दिखने लगा है. इसका असर पांच मई तक यहां रहने की संभावना है. गुरुवार की शाम में गढ़वा जिले के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की वर्षा हुई.

  • विज्ञान में शिवम व वाणिज्य में रिमझिम जिला टॉपर

    गुरुवार को सीबीएसइ द्वारा जारी 12वीं के परीक्षाफल में भवनाथपुर डीएवी पब्लिक स्कूल के छात्रों ने विज्ञान एवं वाणिज्य में बाजी मारकर जिले में पहला स्थान प्राप्त किया है.

  • चिनियां में सबसे ज्यादा, कांडी में सबसे कम हुआ मतदान

    गढ़वा जिले में लोकसभा चुनाव 2019 का मतदान कई मायने में साल 2014 से अलग रहा है़ मतदान का प्रतिशत बढ़ा जरूर है, लेकिन जिला प्रशासन के तमाम प्रयासों के बावजूद मतदान का आंकड़ा 75 प्रतिशत तक नहीं पहुंच सका है.

  • दो टेंपो की टक्कर में आधा दर्जन यात्री हुए घायल

    थाना क्षेत्र के रमना डंडई मुख्य सड़क झुरहा गांव के समीप टेंपो दुर्घटना में छह लोग घायल हो गये. सभी घायलों का इलाज डॉ अरुण कुमार के देखरेख में स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया गया.

  • तूफान फनी का असर आज व कल होगी बारिश

    बंगाल की खाड़ी से उठ रहे फनी तूफान का असर गुरुवार से गढ़वा में दिखने लगा है़ इसका असर पांच मई तक यहां रहने की संभावना है. गुरुवार की शाम में गढ़वा जिले के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की वर्षा हुई. ग्रामीण कृषि मौसम सेवा की ओर से किसानों के लिये जारी बुलेटिन के अनुसार तीन व चार मई को भी गढ़वा जिले में बारिश हो सकती है.

  • जिले की प्रथम महिला बूथ एजेंट बनी अनुराधा

    लंबे समय से चल रहे पुरुष वर्चस्व वाले क्षेत्रों में भी अब महिलाएं प्रवेश कर अपना लोहा मनवा रही है़ इसका एक उदाहरण सोमवार को संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में देखने को मिला.

  • बाइक-ट्रैक्टर की टक्कर में दो घायल

    कांडी थाना क्षेत्र के सोंडीपुर-मझिआंव मुख्य मार्ग स्थित मोखापी मोड़ पर मंगलवार को ट्रैक्टर-बाइक की आमने-सामने की टक्कर में बाइक सवार दो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गये. घायलों में पलामू जिले के हैदरनगर पंसा गांव के प्रदीप मेहता 22वर्ष व कांडी थाना क्षेत्र केबरवाडीह गांव निवासी भरत मेहता 40वर्ष का नाम शामिल हैं.

  • छह माह से खाली पड़ा है 50 लाख से बना बीडीओ व कर्मचारी आवास

    बरडीहा प्रखंड मुख्यालय स्थित बीडीओ एवं पर्यवेक्षक सह कर्मचारी आवास निर्माण के छह माह बाद भी खाली पड़ा हुआ है. इनमें न तो बीडीओ रहते हैं और न कर्मचारी. सभी जिला मुख्यालय में ही रहते हैं.राज्य सरकार द्वारा प्रखंड के लोगो की सुविधा के लिए बीडीओ, सीओ व कर्मचारियों को प्रखंड मुख्यालय में ही रहने के निर्देश दिये हैं और लगभग 50 लाख रुपये की लागत से उनके रहने के लिए आवास भी बनाये हैं और छह माह पहले बिल्डिंग

  • घर में मुर्गी घुसने पर मारपीट, छह घायल

    डंडई थाना क्षेत्र के लवाही गांव में आपसी विवाद को लेकर हुयी मारपीट में पांच लोग घायल हो गये़ घायलों में एक पक्ष के रहिमन मियां, उसकी पत्नी नूरजहां बीवी, उसका पुत्र क्यूम अंसारी

  • गढ़वा : ...जब हवलदार ने वोटर को पीटा, चलायी गोली, जानें क्‍या है पूरा मामला

    मझिआंव (गढ़वा) : गढ़वा के बरडीहा प्रखंड स्थित प्राथमिक विद्यालय लावाचम्पा के बूथ संख्या 101 पर एक दल विशेष का अधिक वोट पड़ता देख हवलदार निजाम अंसारी बौखला गया. उसने लाठी और राइफल के कुंदे से पीटकर वोटर मुन्ना चौधरी को घायल कर दिया. वहीं गोली भी चलायी. हालांकि डीसी ने फायरिंग की घटना से इनकार किया है. उन्होंने मामले की जांच का आदेश दिया है.

  • गढ़वा : हवलदार ने वोटर को पीटा, गोली चलायी

    गढ़वा के बरडीहा प्रखंड स्थित प्राथमिक विद्यालय लावाचम्पा के बूथ संख्या 101 पर एक दल विशेष का अधिक वोट पड़ता देख हवलदार निजाम अंसारी बौखला गया. उसने लाठी और राइफल के कुंदे से पीटकर वोटर मुन्ना चौधरी को घायल कर दिया. मुन्ना चौधरी का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने कहा

  • रमकंडा के मतदान केद्रों में पड़े 56 प्रतिशत वोट

    नक्सल प्रभावित रमकंडा प्रखंड के 36 मतदान केंद्रों पर 56 प्रतिशत मतदान के साथ शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न हो गया. गर्मी की वजह से प्रखंड के मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाताओं की लंबी कतार देखने को मिली. वहीं प्रखंड के सुदूरवर्ती क्षेत्र चेटे, पटसर, कुरुमदारी, होमिया, दुर्जन, बलिगढ़ सहित अन्य क्षे

  • 90 वर्षीय सनकलिया देवी ने मतदान किया

    लोकतंत्र के महापर्व को लेकर नगर पंचायत क्षेत्र के साथ पूरे अनुमंडल में जबरदस्त उत्साह का माहौल रहा. सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें देखने को मिली. मतदान केंद्रों पर नये मतदाताओं के साथ साथ पुराने मतदाताओ, बुजुर्गों, महिलाओं एवं पुरुषों में भी जबरदस्त उत्साह था.

  • जिले में शांतिपूर्ण माहौल में 66 प्रतिशत हुआ मतदान

    गढ़वा जिले में लोकसभा का चुनाव छिटपुट घटनाओं को छोड़कर शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न हो गया़ पूरे जिले के दो विधानसभा गढ़वा व भवनाथपुर को मिला कर 66 प्रतिशत मतदान हुआ है़ गढ़वा विधानसभा क्षेत्र में 67 प्रतिशत व भवनाथपुर विस में 65 प्रतिशत मतदाताओं ने मत का प्रयोग किया.

  • वोट देने जा रही महिला की दुर्घटना में मौत

    कांडी थाना क्षेत्र के हरिहरपुर गांव निवासी राजेश्वर साव की पत्नी मूर्ति देवी (36 वर्ष) की मौत मोटरसाइकिल से गिर जाने से हो गयी. सोमवार की सुबह में मूर्ति देवी को उसका पति राजेश्वर वोट दिलाने के लिए अपना लूना मोटरसाइकिल से हरिहरपुर मध्य विद्यालय स्थित मतदान केंद्र जा रहा था.

  • मोटरसाइकिल से मतदान करने जा रही महिला की मौत

    गढ़वा : झारखंड के पलामू संसदीय सीट के कांडी थाना क्षेत्र में मतदान करने जा रही एक महिला की मोटरसाइकिल से गिरकर मृत्यु हो गयी. हरिहरपुर गांव निवासी राजेश्वर साव की पत्नी मूर्ति देवी (36) मोटरसाइकिल से मतदान करने जा रही थी. बताया गया है कि राजेश्वर साव अपनी पत्नी मूर्ति देवी को लेकर महुआडांड़ से हरिहरपुर मध्य विद्यालय में वोट दिलवाने ले जा रहे थे.

  • जाति व वंशवाद की राजनीति से देश का नुकसान हुआ है : रघुवर दास

    चुनाव प्रचार के अंतिम दिन शनिवार को गढ़वा शहर के गोविंद उवि के मैदान में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने चुनावी सभा की. सभा को संबोधित करते हुए रघुवर दास ने कहा कि जाति-पाति व वंशवाद की राजनीति से देश को काफी नुकसान पहुंचा है.

  • योगी सेना ने पनशाला खोली

    गढ़वा जिले के रमना प्रखंड क्षेत्र के अंतर्गत कर्णपुरा पंचायत में गिद्धि-सिद्धि मोड़ के पास योगी सेना के तत्वावधान में पनशाला खोली गयी. योगी सेना के पंचायत अध्यक्ष धीरज कुमार पांडेय, सचिव रितेश कुमार पांडेय और जिला संयोजक विकास पांडेय ने संयुक्त रूप से उद्घाटन किया.

  • राहगीरों को पानी पिलाना पुण्य का काम

    लियो क्लब ऑफ गढ़वा ज्ञान गंगा की ओर से बढ़ती गर्मी को देखते हुए गढ़वा शहर के चिनिया रोड में ज्ञान गंगा कोचिंग के पास राहगीरों को पानी पिलाकर पनशाला का उद्घाटन किया गया. लायंस क्लब ऑफ गढ़वा ग्रीन के जोन चेयर पर्सन अमित कुमार ने कहा कि इस तपती धूप में राहगीरों के लिए पनशाला खोलना बहुत ही सराहनीय काम है.

  • गढ़वा में बोले CM रघुवर : झामुमो ने बालू के कण-कण को बेचने का काम किया

    2004 में यूपीए की सरकार बनी. शिबू सोरेन कोयला मंत्री बनें और कोयला घोटाला हुआ. उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा. झामुमो के नेता कहते थे. झारखंड के कण-कण पर झारखंडवासियों का हक है. जब झामुमो के नेता मुख्यमंत्री बनें तो झारखंड के बालू का कण-कण मुंबई के ठेकेदार के सुपुर्द कर दिया. जबकि, इस बालू पर राज्य के ग्राम पंचायतों का हक था. जन-जन का अधिकार था.

  • मतदान केंद्र पर ग्लूकोज रखने का निर्देश

    जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त हर्ष मंगला ने गुरुवार को अपने कार्यालय कक्ष में चुनाव के लिए गठित विभिन्न कोषांग के पदाधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की. बैठक में सभी कोषांग के पदाधिकारियों को 29 अप्रैल तक प्रतिदिन का कैलेंडर तैयार करने एवं उसी के अनुरूप काम करने का निर्देश दिया गया.

  • विद्यार्थी परिषद ने मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाया

    अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा गढ़वा प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों में लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर लोक विजय अभियान के तहत मतदाता जागरूकता अभियान लगातार चलाया जा रहा है और मतदान के महत्व को समझाया जा रहा है.

  • मतदान केंद्रों को दुरुस्त करने का दिया निर्देश

    अंबालाल पटेल बालिका उच्च विद्यालय परिसर में सभी बीएलओ, प्रधानाध्यापकों व संयोजिका की बैठक प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित कुमार की अध्यक्षता में हुई. बैठक में बीडीओ ने सभी मतदान केंद्रों वाले विद्यालय के प्रधानाध्यापकों को विद्यालय परिसर में स्थित शौचालय को क्रियाशील रखने का निर्देश दिया.

  • सभी वर्गों का ख्याल रखनेवाला व विकास के प्रति गंभीर हो सांसद

    पलामू संसदीय क्षेत्र का सांसद कैसा हो? इस संबंध में प्रभात खबर ने लोगों से उनकी राय जानने का प्रयास किया. प्रतिक्रिया में लोगों ने खुलकर अपनी बातें रखी. स्थानीय निवासी राकेश प्रसाद ने कहा कि सांसद शिक्षित व क्षेत्र की जनता से लगाव रखने वाला होना चाहिए. चुनाव के बाद भी लोगों को पहचाने,उनकी बातों को सुने तथा क्षेत्र की समस्याओं के प्रति जागरूक हो.

  • गढ़वा में बिजली संकट गहरायी पेयजल और गर्मी से लोग परेशान

    गढ़वा में बिजली की लगातार अनियमितता के कारण उपभोक्ताओं की समस्या बढ़ गयी है़ गर्मी में बिजली नहीं रहने के कारण शहरी क्षेत्र में पेयजल की संकट उत्पन्न हो गयी है. वहीं भीषण गर्मी में लोगों का जीना मुहाल हो गया है़ शहर के रांकी मोहल्ला के ट्रांसफॉर्मर जल जाने के कारण पिछले एक सप्ताह से मुहल्ले में पेयजल की गंभीर संकट उत्पन्न हो गयी है. समाचार

  • टेंपो पलटने से चालक के पुत्र की

    श्रीबंशीधर नगर-भवनाथपुर मार्ग पर तुलसीदामर घाटी के पास टेंपो पलटने से एक बच्चा की मौत हो गयी. जबकि तीन लोग घायल हो गये. घायलों में भवनाथपुर टाउनशिप निवासी अमेरश कुमार सिंह, मजु

  • बरडीहा में शराब भट्ठी ध्वस्त दो मोटरसाइकिल जब्त

    लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बरडीहा थाना प्रभारी भुवनमनी पाठक के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने लावा चंपा गांव स्थित सुखनदी घाट के ऊपर एक निर्जन स्थान पर चल रहे अवैध शराब भट्ठी में छापामारी की. मंगलवार की शाम अचानक हुई इस छापामारी के दौरान भनक लगते ही शराब बना रहे लोग मौके से फरार हो गये.

  • आंगनबाड़ी सेविकाओं की बैठक संपन्न

    श्रीबंशीधर नगर प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित बाल विकास परियोजना कार्यालय में बुधवार को बंशीधर नगर प्रखंड के आंगनबाड़ी सेविकाओं की मासिक बैठक सीडीपीओ रीना साहू की अध्यक्षता में संपन्न हुई. बैठक में सीडीपीओ ने उपस्थित आंगनबाड़ी सेविकाओं को विभागीय निर्देशों से अवगत कराया.

  • गढ़वा : कांडी में पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

    कांडी : झारखंड के गढ़वा जिला के कांडी प्रखंड में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांडी थाना क्षेत्र के कांडी व चोका में पुलिस ने फ्लैग मॉर्च किया. थाना प्रभारी दीपक कुमार ने बताया कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए लोगों में आत्मविश्वास पैदा करने और उनके मन से भय दूर करने के लिए पुलिस ने फ्लैग मार्च किया है.

  • रंका : केंद्र में महागठबंधन की सरकार बनेगी : हेमंत सोरेन

    रंका/भंडरिया/धुरकी : पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने महागठबंधन प्रत्याशी घूरन राम के पक्ष में मंगलवार को रंका, धुरकी, नवाबाजार व भंडरिया में चुनावी सभा की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस बार केंद्र में महागठबंधन की सरकार बनेगी.

  • बसों के आवागमन कम होने से पड़ाव में पसरा सन्नाटा

    आये दिन अंतर्राज्यीय वाहनों के ठहराव से गुलजार रहनेवाला गढ़वा का पालिका परिवहन पड़ाव में इस समय पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ है. इसका कारण सभी बसों का प्रशासन द्वारा चुनाव कार्य के लिये पकड़ लिया जाना है. इसके कारण यात्रियों को चुनाव से एक सप्ताह पूर्व से ही आवागमन में भारी कठिनाई झेलनी पड़ रही है.

  • अनुपस्थित मतदान कर्मियों पर होगी कार्रवाई

    लोकसभा चुनाव 2019 के सफल क्रियन्वयन को लेकर चुनाव में प्रतिनियुक्त मतदानकर्मियों को लगातार विभिन्न चरणों में प्रशिक्षण दिया जा रहा है़ लेकिन कई ऐसे मतदानकर्मी हैं, जो सभी चरणों के प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहे है़. ऐसे कर्मियों के लिए 25 अप्रैल को 10 बजे पूर्वाहन से समाहरणालय स्थित जिला परिषद कार्यालय के प्रशिक्षण भवन में विशेष प्रशिक्षण आयोजित किया गया है.

  • लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान जरूरी

    अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की श्रीबंशीधर नगर इकाई की ओर से सोमवार को पिपरडीह पंचायत में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया. जागरूकता अभियान के दौरान विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने मतदाता

  • मानव शृंखला बना कर की गयी मतदान प्रतिशत बढ़ाने की अपील

    लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान कराने के उद्देश्य से उपायुक्त गढ़वा के निर्देशानुसार मंगलवार को प्रखंड मुख्यालय सहित सभी पंचायत भवन व मतदान केंद्रों पर मानव शृंखला बनायी गयी. इस दौरान मतदाता जागरूकता रैली भी निकाली गयी. मंगलवार को प्रखंड परिसर में बीडीओ मनोज कुमार तिवारी, अंचलाधिकारी यशवंत नायक, प्रखंड पंचायती राज्य प्रभारी प्रशांत मिश्र, प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी अजय शुक्ला, नाजिर सुनील कुमार, अंचल नि

  • एक माह से सड़क किनारे झूल रहा है टूटा पोल

    शहर के व्यस्ततम रंका मोड़ के समीप अज्ञात वाहन के धक्के से टूटा बिजली का पोल एक माह बाद भी नहीं हटाया जा सका है़ इससे आसपास के दुकानदारों में काफी आक्रोश है़ समाचार के अनुसार गोविंद उवि के गेट से सटे जिला परिषद की दुकानों के समीप पूर्व से लगा ट्रांसफार्मर में एक माह पूर्व एक वाहन द्वारा धक्का मारने के बाद लोहे का उक्त पोल टूट कर खतरनाक तरीके से लटक गया था.

  • 29 अप्रैल को रहेगा सार्वजनिक अवकाश

    लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर जिले में 29 अप्रैल (मतदान के दिन) को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है़ झारखंड सरकार के कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के आलोक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त हर्ष मंगला ने निर्देश दिया है कि गढ़वा जिला का संपूर्ण भाग 13 पलामू लो

  • बिजली का दर्शन हुआ दुर्लभ छह से सात घंटे ही मिल रही

    गढ़वा जिले में पड़ रही गर्मी से लोग परेशान हैं. परेशानी का सबब जिले में लगातार बिजली का नहीं रहना है़ एक तरफ प्राकृतिक गर्मी, तो दूसरे तरफ चुनाव का बढ़ते तापमान का लोग सामना कर रहे हैं. ऐसे में लोगों के समक्ष अब देशी फ्रीज के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं बचा हुआ है.

  • ट्रैक्टर-टेंपो की टक्कर में एक लोग घायल

    कांडी थाना क्षेत्र के चटनियां गांव के समीप ट्रैक्टर व ऑटो की टक्कर में ऑटो पर सवार जितेंद्र रजवार गंभीर रूप से घायल हो गया. वह चटनियां गांव के विजय रजवार का पुत्र है. घायल का इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है़ जानकारी के अनुसार चटनियां गांव के राजेश रजवार की पुत्री की शादी विशुनपुरा में हो रही है.

  • अवैध रूप से चल रहा है मेराल में ईंट भ‍ट्ठा

    मेराल थाना क्षेत्र के हासनदाग गांव के खुटैलिया टोला व दुलदुलवा गांव के बंगलवा टोला पर अवैध रूप से चदरा टीना के माध्यम से चिमनी भठ्ठा चलाया जा रहा है. यह अवैध धंधा सरकार के बि

  • झारखंड में मिली मिनी गन फैक्ट्री, 6 देसी पिस्तौल के साथ तीन गिरफ्तार

    रंका : लोकसभा चुनाव से पहले झारखंड के गढ़वा जिला में मिनी गन फैक्ट्री का पता चला है. 6 हथियार के साथ पुलिस ने तीन अपराधियों को गिरफ्तार भी किया है. अपराधियों के पास से देसी पिस्तौल के अलावा दो जिंदा कारतूस और आग्नेयास्त्र बनाने के उपकरण बरामद हुए हैं. मामला गढ़वा जिला के रंका प्रखंड का है.

  • गढ़वा : लालू यादव से मिलने में पाबंदी पर बिफरीं राबड़ी, कहा मेरे परिवार को खड़ा करके गोली मार दे भाजपा

    गढ़वा : बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा है कि यदि उनके परिवार से भाजपा को एलर्जी है, तो सबको खड़ा करा के गोली मार दे. राबड़ी शनिवार को सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से किसी के भी मिलने पर पाबंदी लगाने के बाद गुस्से का इजहार कर रही थीं.

  • अंतर्राज्यीय व्यापार में राज्य का पहला जिला बना गढ़वा

    गढ़वा राष्ट्रीय कृषि बाजार इ-नाम योजना के तहत अंतर्राज्यीय व्यापार करनेवाला झारखंड का पहला जिला बन गया है. इसी के साथ झारखंड इस तरह के व्यापार के मामले में पूर्वी भारत का पहला राज्य बन गया है. इ-नाम के तहत गढ़वा के किसानों को उत्तर प्रदेश मंडी परिषद ने अनुज्ञप्ति निर्गत की है.इसके बाद शनिवार को गढ़वा के व्यापारियों ने उत्तर प्रदेश के किसानों का ऑनलाइन उत्पाद खरीदा.

  • सड़क दुर्घटना में वृद्धा की हुई मौत, शोक

    टाउनशिप मुख्य पथ शुक्रवार की देर शाम अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक वृद्ध महिला गंभीर रूप से घायल हो गयी. राहगीरों की मदद से तत्काल उसे इलाज के लिए सेल के माइंस अस्पताल ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवनाथपुर भेज दिया. वहां से चिकित्सकों ने उक्त म

  • देश के आर्थिक विकास में गो-पालन की भूमिका अहम : आदित्य कुमार

    ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान में विगत दस दिनों से चल रहे गाय पालन प्रशिक्षण का समापन शनिवार को किया गया. समापन के अवसर पर भारतीय स्टेट बैंक भवनाथपुर के फील्ड ऑफिसर आदित्य कुमार, संस्था के निदेशक राम लखन राम और फैकल्टी मिथिलेश कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से प्रशिक्षणार्थियों के बीच प्रमाण पत्र का वितरण किया.

  • जहरीला कीड़ा काटने से कस्तूरबा की दर्जनों छात्राएं बीमार, तीन गंभीर

    पिछले मंगलवार को जहरीला कीड़ा काटने से रमकंडा प्रखंड मुख्यालय स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका उच्च विद्यालय की दर्जनों छात्राएं बीमार हो गयी. प्रभावित सभी छात्राओं को विद्यालय प्रबंधन द्वारा निजी दुकान से कुछ दवाई लाकर दी गयी. इसमें कुछ हल्के रूप से प्रभावित छात्राओं को लाभ हुआ, लेकिन अधिक प्रभावित छात्राओं पर इसका कोई असर नहीं हुआ.

  • दुर्घटना में महिला की मौत

    कांडी थाना क्षेत्र के सुंडीपुर-मझिआंव मुख्य सड़क स्थित राणाडीह गांव में मोटरसाइकिल दुर्घटना में कुंदन साव की 65 वर्षीय पत्नी नागो देवी की मौत हो गयी. घटना शुक्रवार की सुबह 6: 30 बजे की है.

  • सीएम ने लोगों से जाना हालचाल

    सूबे के मुखिया रघुवर दास ने शुक्रवार को अनुमंडल मुख्यालय वंशीधर नगर के गोसाईंबाग मैदान में आम जनता से हाथ मिला कर हालचाल जाना. मुख्यमंत्री गोसांईबाग के मैदान में भाजपा प्रत्याशी वीडी राम के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करने आये थे.

  • कम कीमत पर दूध लिये जाने से पशुपालकों को हो रही है परेशानी

    झारखंड राज्य डेयरी विकास योजना के तहत राज्य सहकारी दुग्ध उत्पादक महासंघ लिमिटेड (मेघा) द्वारा मझिआंव में संचालित दुग्ध शीतक केंद्र की ओर से पशुपालकों को दूध का सही दाम नहीं दिया जा रहा है. पशुपालकों की शिकायत है कि उनके दूध का उचित मूल्य नही दिया जाता. बाजार में जो दूध 40 रुपये प्रति लीट