• गढ़वा : कस्तूरबा की वार्डन ने करायी है छात्रा की हत्या

    गढ़वा : कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय भंडरिया में पढ़नेवाली सातवीं कक्षा के छात्रा संध्या कुमारी (13 साल) की संदिग्धावस्था में हुई मौत को हत्या बताया गया है़ इस संबंध में छात्रा की मां बड़गड़ प्रखंड के चपिया मदगड़ी निवासी विमला देवी ने उपायुक्त को आवेदन देकर तत्कालीन वार्डन के ऊपर कार्रवाई करने व मामले की गहराई से जांच करने की मांग की है़

  • गढ़वा सरकारी आवासीय विद्यालय का मामला: छात्रा का कराया गया गर्भपात

    कांडी स्थित सरकारी आवासीय विद्यालय का मामला गढ़वा : जिले के कांडी स्थित सरकारी आवासीय विद्यालय की नौवीं की छात्रा का गर्भपात कराने का मामला सामने आया है. मामले की जांच के लिए उपायुक्त के निर्देश पर तीन सदस्यीय जांच टीम गठित की गयी है

  • गढ़वा में झामुमो को जीत दिलाकर मंत्री बने मिथिलेश, 1990 से शुरू किया राजनीतिक सफर

    चाईबासा/गढ़वा : हेमंत सरकार में मंत्री बने मिथिलेश कुमार ठाकुर ने अपना राजनीतिक सफर 1990 के दशक में संयुक्त बिहार में राजद से शुरू की थी. राजद में शामिल होने के बाद उन्हें पश्चिमी सिंहभूम का जिलाध्यक्ष बनाया गया था. वे करीब 10 वर्षों तक राजद में रहे. 2000 में उन्होंने झामुमो की सदस्यता हासिल की और पिछले 20 वर्ष से झामुमो के प्रदेश स्तर से लेकर जिला स्तर के पदों पर सक्रिय रहे. वे पिछले चार वर्षों से झामुमो के केंद्रीय महासचिव हैं.

  • बीडीओ का पांच दिन का वेतन रोका गया

    डई अंचल में आयोजित सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में जनता द्वारा लगाये गये आरोपों के पश्चात हल्का कर्मचारी बिंदेश्वरी पासवान को स्थानांतरित कर दिया गया है़ इसकी जानकारी देते हुए उपायुक्त हर्ष मंगला ने बताया कि अंचल के हल्का कर्मचारी श्री पासवान के खिलाफ जनता ने खतियान की त्रुटि निराकरण न किये जाने की शिकायत की थी़.

  • मोतियाबिंद के 53 मरीजों का हुआ ऑपरेशन

    लायंस क्लब ऑफ गढ़वा ग्रीन व राधा पार्वती एजुकेशनल वेलफेयर ट्रस्ट गढ़वा के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित नि:शुल्क मोतियाबिंद शिविर के छठे दिन तक 53 मरीजों का ऑपरेशन किया गया. शिविर में जेपीएम रोटरी आइ हॉस्पिटल कटक के सर्जन दल ने मरीजों का ऑपरेशन किया. डॉ पतंजलि केशरी ने सभी मरीजों तथा उनके परिजनों को सावधानी और बचाव के बारे मे बताते हुए सभी मरीजों को चश्मा प्रदान किया. लायन रवींद्र जायसवाल ने

  • सांस्कृतिक कार्यक्रम में बच्चों ने दिखायी कला

    मवि लगमा में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया़ कार्यक्रम का उद्घाटन क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारी रंभा चौबे, मुखिया शरीफ अंसारी तथा प्राचार्य रश्मी कुमारी ने संयुक्त रूप से किया़ इस अवसर पर स्कूली छात्र-छात्राओं ने कई कार्यक्रम प्रस्तुत किये. छात्रा प्रीति कुमारी, गुड़िया कुमारी, खुशबू कुमारी आदि ने रिकॉर्डिंग देश भक्ति गाने पर डांस किया़ बेहतरीन प्रस्तुति करने वाले छात्र-छात्राओं

  • सड़क निर्माण को लेकर धरना दिया

    नवादा पंचायत के सुखबाना केरवा के ग्रामीणों ने सड़क निर्माण की मांग को लेकर समाहरणालय पर धरना दिया़ धरना की अध्यक्षता उपमुखिया चंद्रिका दास ने की़ धरना के दौरान वक्ताओं ने सात सूत्री मांग उपायुक्त को सौंपा.

  • आवासीय विद्यालय की छात्रा का कराया गया गर्भपात

    जिले के कांडी स्थित सरकारी आवासीय विद्यालय की नौवीं की छात्रा का गर्भपात कराने का मामला सामने आया है. मामले की जांच के लिए उपायुक्त के निर्देश पर तीन सदस्यीय जांच टीम गठित की गयी है़ टीम ने सोमवार की शाम विद्यालय जाकर मामले की जानकारी ली़ जानकारी के अनुसार, 18 जनवरी को शिक्षकों को छात्रा का शरीर देखकर आशंका हुई, तो अभिभावकों को इसकी जानकारी दी गयी.

  • झारखंड : स्कूल में झंडोत्तोलन में पूर्व जोरदार धमाका, थर्रा उठा इलाका

    गढ़वा : गढ़वा जिले के बड़गड़ प्रखंड मुख्यालय स्थित सदर पंचायत सचिवालय से महज 50 मीटर की दूरी पर राजकीय प्राथमिक विद्यालय महुआटिकर के परिसर में झंडोत्तोलन से 15 मिनट पूर्व जबरदस्त ब्लास्ट हुआ. जिससे पूरा विद्यालय थर्रा गया. इस घटना में कुछ लोगों को मामूली चोट लगी है.

  • पंचायत प्रतिनिधियों ने प्रखंड सह अंचल कार्यालय में लगाया ताला

    कांडी प्रखंड कार्यालय के मुख्य गेट पर शुक्रवार को प्रखंड सह अंचल कर्मियों को अनुपस्थित रहने के कारण प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि सत्येंद्र कुमार पांडे उर्फ पिंकू पांडे के नेतृत्व में पंचायत समिति तथा ग्रामीणों ने प्रखंड के मुख्य गेट में ताला बंद कर दिया. ताला बंद के बाद लगभग एक बजे प्रखंड कार्यालय पहुंचे बीडीओ

  • कर्पूरी ठाकुर के विचारों को आत्मसात करें : सूरज

    गढ़वा जिला झाविमो की ओर से शुक्रवार को जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती कनहर भवन के परिसर में कार्यकर्ताओं ने मनाया. सर्वप्रथम झाविमो जिलाध्यक्ष सूरज प्रसाद गुप्ता ने कर्पूरी जी की तस्वीर पर फूल माला चढ़ा कर कार्यक्रम की शुरुआत की.

  • प्रतिमा चोरी मामले में एक गिरफ्तार

    कांडी थाना के खरौंधा गांव स्थित राघव मंदिर से हुई प्रतिमा चोरी के मामले का भी खुलासा कर लिया गया है़ इस मामले में मनीष कुमार नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. वह ठाकुरबाड़ी रोड जहानाबाद वर्तमान पता मुहल्ला कुर्जी मोड़ थाना दिग्धा दानापुर बिहार का रहनेवाला है.

  • संदिग्धावस्था में महिला की मौत जांच में जुटी पुलिस

    धुरकी पुलिस ने सगमा गांव के एक सुनसान घर से एक महिला कलावती देवी का शव बरामद किया है. जानकारी के अनुसार सगमा गांव के बलहा टोला निवासी नरेश भुइयां गुरुवार की रात पत्नी व मायके आयी अपनी बेटी कलावती देवी 22 वर्ष के साथ खाना खाकर सोने चला गया था.

  • मुख्यधारा से जुड़ें भटके लोग, सरकार करेगी मदद

    ओपी क्षेत्र अंतर्गत शुक्रवार को बरकोल स्थित पुलिस पिकेट के परिसर में सीआरपीएफ के 172 बटालियन द्वारा क्षेत्र के अति सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाकों के लोगों के बीच 272 कंबल का वितरण किया गया.

  • जेजेएमपी के दो समर्थक गिरफ्तार

    पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के दो सहयोगी को रमकंडा बाजार से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इनमें चैनपुर थाना के बेड़मा निवासी गफार अंसारी, रमकंडा बिचला टोला निवासी प्यारे हसन शामिल हैं. प्रेस वार्ता में एसडीपीओ मनोज कुमार महतो ने बताया कि पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना

  • हाथियों ने आधा दर्जन घरों को क्षतिग्रस्त किया, कई क्विंटल अनाज भी खा गये

    पिछले एक माह से जिले के रमकंडा, रंका व चिनिया प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों में घूम-घूम कर हाथियों द्वारा मचाया जा रहा उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है. पिछले दिनों प्रखंड के बलिगढ़ गांव में घरों को तोड़ने के बाद बुधवार की रात हाथियों के झुंड ने रमकंडा प्रखंड मुख्यालय के उपरटोला निवा

  • फूल व्यवसायी पर गोली चलाने के दो और आरोपी गिरफ्तार

    फूल व्यवसायी धीरज कुमार मंटू मालाकार पर गोली चलाने के दो अन्य आरोपियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है़ गिरफ्तार अपराधियों में शहर के उंचरी मुहल्ला निवासी रहमतुल्ला मंसूरी का पुत्र हसनैन मंसूरी तथा लुकमान मंसूरी के पुत्र निसार अंसारी शामिल है़.

  • 82 लोगों की नौकरी खतरे में

    गढ़वा जिले में 14वें वित्त से बहाल कंप्यूटर ऑपरेटर सह लेखापाल व कनीय अभियंताअों की नौकरी खतरे में पड़ गयी है़ ग्रामीण विकास विभाग पंचायती राज के उपसचिव शंभुनाथ मिश्रा के एक पत्र के बाद अनुबंध पर सेवारत इन कर्मियों में हड़कंप मच गया है़ गढ़वा जिले में बीते अक्तूबर महीने में जिला पंचायती राज

  • महिलाओं को स्वावलंबी बनाने की जरूरत : शुक्ला

    बड़गड़ प्रखंड के महुआटीकर व परसवार प्राथमिक विद्यालय में आजीविका संकुल स्तरीय संघ का उद्घाटन किया गया़ इसका उद्घाटन बीडीअो विपिन कुमारी भारती, जेएसएलपीएस के डीपीएम बिमलेश शुक्ला, बीइइओ जुनस टोप्पो ने संयुक्त रूप से किया. कार्यक्रम में एसएचजी के महिलाओं ने समाज सुधार की दिशा में लघु नाटक व गायन के माध्यम से लोगों को

  • प्रशिक्षण पानेवाले लोगों को दें ऋण

    ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान में अग्रणी बैंक प्रबंधक इंदुभूषण लाल ने संस्था में सभी शाखा प्रबंधकों के साथ बैठक की. बैठक में उन्होंने ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान से प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले लोगों को ऋण उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.एलडीएम ने कहा कि ग्रामीण स्वरोजगार संस्था का उद्देश्य बेरोजगार युवक-युवतियों को रोजगार उपलब्ध कराना है.

  • सीआरपी महिलाओं का प्रशिक्षण शुरू

    गांव में संचालित समूह के चयनित सीआरपी महिलाओं का छह दिवसीय प्रशिक्षण का शुभारंभ बुधवार को हुआ. आरसेटी में संस्था के निदेशक रामलखन राम, वित्तीय सलाहकार अमरेंद्र कुमार सिन्हा, फैकेल्टी मिथिलेश कुमार सिंह व पंकज कुमार वर्मा ने संयुक्त रूप से इसका उद्घाटन किया.

  • सीआरपी महिलाओं का प्रशिक्षण शुरू

    गांव में संचालित समूह के चयनित सीआरपी महिलाओं का छह दिवसीय प्रशिक्षण का शुभारंभ बुधवार को हुआ. आरसेटी में संस्था के निदेशक रामलखन राम, वित्तीय सलाहकार अमरेंद्र कुमार सिन्हा, फैकेल्टी मिथिलेश कुमार सिंह व पंकज कुमार वर्मा ने संयुक्त रूप से इसका उद्घाटन किया.

  • सरल तरीके से लाभ पहुंचाना जनता दरबार का मुख्य उद्देश्य

    सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत बुधवार को जिले के डंडई प्रखंड स्थित तसरार एवं जरही पंचायत में जनता दरबार का आयोजन किया गया. इसमें जिला व प्रखंडस्तर के सभी विभागों के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया. लोगों की समस्याओं के निदान के लिए जनता दरबार में विभागवार काउंटर बनाये गये थे.

  • गढ़वा : विवाहिता की जहरीला पदार्थ खाने से मौत

    गढ़वा : मेराल थाना के बरवाही गांव निवासी नेहाल अंसारी की पत्नी सैबून बीबी (28 वर्ष) की जहरीला पदार्थ खाने से मौत हो गयी. मृतका के पति नेहाल अंसारी के मुताबिक रविवार की रात को वह घर में अंडा बनाने के लिए लाया था. बनाने के क्रम में कुछ अंडा फूट गया. इसी बात को लेकर उसकी पत्नी से नोक-झोंक हो गयी. उसके बाद सैबून बीबी ने गुस्से में जहरीला पदार्थ खा लिया. इसकी जानकारी मिलते ही उसने रात में गढ़वा सदर अस्पताल में लाकर भर्ती कराया. रातभर इलाज चला, लेकिन कोई लाभ नहीं हुआ. सोमवार की सुबह उसकी मौत हो गयी. बाद में मायकेवाले सूचना मिलने पर पहुंचे और पुिलस को खबर की.

  • छेड़खानी का किया विरोध तो मंटू को मार दी गोली

    शहर के टंडवा मुहल्ला स्थित दानरो नदी पीपा पुल के पास व्यवसायी मंटू मालाकार पर गोली चालन मामले में पुलिस ने तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. जबकि तीन अन्य अभियुक्त अभी फरार है़. गिरफ्तार अभियुक्तों में टंडवा निवासी राजेश महतो तथा बी मोड़ रेहला निवासी आकाश कुमार शामिल है़.

  • डोर टू डोर दी गयी बच्चों को पोलियो की खुराक

    पल्स पोलियो दिवस के मौके पर दूसरे दिन सोमवार को डोर टू डोर जाकर बच्चों को पल्स पोलियो की खुराक दी गयी. इस काम में प्रखंड क्षेत्र की कुल 70 सहिया सहित इतनी हीं संख्या में आंगनबाड़ी सेविका तथा छह सुपरवाइजर लगाये गये थे.

  • जंगली हाथियों ने आठ घरों को तोड़ा

    बिश्रामपुर पंचायत के पिपरादादर टोला व खुथवा मोड़ के पास रविवार की रात हाथियों ने खूब उत्पात मचाया. हाथियों ने इस दौरान आठ लोगों के घर क्षतिग्रस्त कर दिये. साथ ही घर में रखे धान, चावल व होटल के सामान बर्बाद कर दिया. ग्रामीणों ने बताया कि हाथी का झुंड सबसे पहले पीपरादादर टोला पहुंचा. यहां सुशील खलखो, अजित टोप्पो, फुलेश्वर कुजूर, विनोद कुजूर, अनिल ल

  • विजय राघव मंदिर में हवन पूजन

    प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत खरौंधा स्थित विजय राघव मंदिर के परिसर में सोमवार को हवन यज्ञ का आयोजन किया गया. विदित हो कि आज से आठ महीने पूर्व अज्ञात चोरों ने राम, लक्ष्मण व जानकी की तीनों मूर्तियों की चोरी कर ली है. तीनों मूर्तियां अष्टधातु से निर्मित बेशकीमती थी. किंतु अब तक यह मूर्ति नहीं मिल सकी है.

  • अपराधियों ने व्यवसायी को मारी गोली, बाल-बाल बचे

    शहर के मेन रोड स्थित फूल व्यवसायी मंटू मालाकार पर अज्ञात तीन अपराधियों ने शुक्रवार की देर रात गोली मार दी. गोली चालन में व्यवसायी बाल-बाल बच गया और वहां से किसी तरह जान बचाकर घर पहुंचा. इसके बाद उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • गढ़वा परिवार परामर्श केंद्र में आवेदन दिया

    मेराल थाना क्षेत्र चामा गांव निवासी जीर्जोधन उरांव की पुत्री रजंती देवी ने परिवार परामर्श केंद्र गढ़वा व मानस निर्वाण परिसर में आवेदन देकर ससुराल वालों के खिलाफ मारपीट करने व दहेज के लिए प्रताड़ित करने को लेकर आवेदन दी है. दिये गये आवेदन में उसने कहा कि उसकी शादी वर्ष 2016 में गढ़वा थाना क्षेत्र के फ

  • अलग-अलग घटना में तीन घायल

    गढ़वा जिले में अलग-अलग घटना में तीन लोग घायल हो गये़ पहली घटना मेराल थाना क्षेत्र के लातदाग गांव का है. जहां मुन्न बैठा घर कीदीवार जोड़ रहे थे. इस दौरान गिरकर घायल हो गये.

  • खराब प्रदर्शन करनेवाली एएनएम कार्यमुक्त होंगी

    गढ़वा जिले में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं के सुधार के उद्देश्य से उपायुक्त हर्ष मंगला द्वारा जिले के स्वास्थ्य उप केंद्रों के अप्रैल 2019 से दिसंबर2019 तक के प्रगति के आंकड़ों की समीक्षा की गयी.

  • गढ़वा में अपराधियों ने 14 दिन के अंदर दूसरे व्यवसायी पर की फायरिंग, लोगों में भय का माहौल

    शहर के मेन रोड स्थित फूल व्यवसायी मंटू मालाकार पर अज्ञात तीन अपराधियों ने शुक्रवार की रात फायरिंग की. अपराधियों के द्वारा चलायी गयी गोली से व्यवसायी बाल- बाल बच गया और किसी तरह जान बचाकर घर पहुंचा. इसके बाद उसे इलाज के लिये सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • बच्ची को बेचने के मामले की जांच का दिया आदेश

    रांची : गढ़वा में पांच साल की बच्ची को 50 हजार रुपये में बेचने के मामले को भी झारखंड स्टेट लीगल सर्विसेज अथॉरिटी (झालसा) के कार्यकारी अध्यक्ष जस्टिस एचसी मिश्र ने गंभीरता से लिया. उनके निर्देश पर सदस्य सचिव ने डीएलएसए गढ़वा को तत्काल मामले की जांच करने को कहा. यह देखने को कहा गया कि परिवार के बच्चे स्पांसरशिप योजना का लाभ लेने के लिए हकदार है या नहीं. यदि हकदार पाये जाते हैं, तो उन्हें तुरंत योजना का लाभ दिलाया जाये.

  • लक्ष्य में पीछे रहने के कारण पांच मेडिकल ऑफिसर का वेतन कटा

    उपायुक्त हर्ष मंगला की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक हुई. बैठक में प्रतिनियुक्त एएनएम के कार्यों, गर्भवती महिलाओं के एएनसी रजिस्ट्रेशन, संस्थागत प्रसव आदि कार्यों का जायजा लिया गया़ इस मौके पर डीसी ने सिविल सर्जन डॉ एनके रजक को निर्देश दिया कि वे समय-समय पर एएनएम के कार्य का जायजा लें तथा ऐसे एएनएम को चिह्नित करें, जो जांच में डिजिटल हिमोग्लोबिन मीटर का प्रयोग नहीं कर रही है़.

  • आठवीं बोर्ड में बेहतर करनेवाले 25 विद्यालयों को सम्मानित किया

    आकांक्षी जिला योजना के तहत जिले में शिक्षा व्यवस्था को और बेहतर बनाने के उद्देश्य से उपायुक्त ने एक नयी पहल शुरू की है़ इसके तहत जिले के सरकारी व सरकारी सहायता प्राप्त विद्यालयों को आठवीं की बोर्ड परीक्षा फरवरी 2019 के बेहतर प्रदर्शन के आधार पर रैंकिंग किया गया है.

  • रामकथा सत्ता त्याग की कथा है : रूपा पांडेय

    रमकंडा प्रखंड मुख्यालय स्थित बिचला टोला में आयोजित श्रीशतचंडी महायज्ञ सह मां भगवती की प्राण प्रतिष्ठा के दूसरे दिन रामकथा शुरू हो गया है. रामकथा में कथावाचक सुश्री रुपा पांडेय ने कहा कि गोस्वामी तुलसीदास के रामचरित मानस में रामकथा सत्ता त्याग की कथा है. जबकि भगवान

  • आग से झुलसा युवक

    मेराल थाना क्षेत्र के दलेली गांव निवासी शंकर चंद्रवंशी की पुत्री अमिसा कुमारी आग से जल कर घायल हो गयी़ उसे इलाज के लिए गढ़वा सदर अस्पताल में भर्ती किया गया है.

  • गढ़वा : पांच साल की बच्ची को पिता ने 50 हजार में बेचा

    गढ़वा : गढ़वा थाना क्षेत्र के मसूरिया गांव में पांच साल की एक बच्ची को 50 हजार रुपये में बेचने का मामला सामने आया है. बच्ची की मां ललिता देवी ने इस मामले में अपने पति अनिल राम, सास सावित्री देवी और ससुर सुरेश राम को आरोपी बनाया है. साथ ही इनके खिलाफ कार्रवाई के लिए एसपी गढ़वा, एसपी पलामू, एसडीपीओ, सीडब्ल्यूसी आदि को आवेदन दिया है. साथ ही अपनी पुत्री को वापस दिलाने की गुहार लगायी है.

  • 2.96 लाख बच्चों को खुराक देने का लक्ष्य

    पल्स पोलियो अभियान को लेकर गुरुवार को सिविल सर्जन डॉ एनके रजक की अध्यक्षता में सिविल सर्जन कार्यालय में बैठक हुई. बैठक के दौरान पल्स पोलियो ड्रॉप पिलाने को लेकर चर्चा की गयी.

  • डीलर पर तीन महीने से राशन नहीं देने का आरोप

    भवनाथपुर प्रखंड के अरसली दक्षिणी स्थित प्राणपति महिला स्वयं सहायता समूह के डीलर द्वारा अंत्योदय योजना के लाभुकों को पिछले तीन माह से राशन नहीं दिया जा रहा है. नाराज लाभुकों ने गुरुवार को डीलर के विरुद्ध गोलबंद होते हुए इसकी लिखित शिकायत एमओ संदीप अनुराग टोपनो से की.

  • पांच साल की बच्ची को पिता ने 50 हजार में बेचा

    गढ़वा थाना क्षेत्र के मसूरिया गांव में पांच साल की एक बच्ची को 50 हजार रुपये में बेचने का मामला सामने आया है. बच्ची की मां ललिता देवी ने इस मामले में अपने पति अनिल राम, सास सावित्री देवी और ससुर सुरेश राम को आरोपी बनाया है. साथ ही इनके खिलाफ कार्रवाई के लिए एसपी गढ़वा,

  • अनुपस्थित रहने पर छात्रा को पीटा, विद्यालय से निकाला

    डंडई थाना क्षेत्र के तसरार गांव में संचालित एक निजी विद्यालय आइडियल पब्लिक स्कूल में कक्षा तीन की एक छात्रा को विद्यालय में अनुपस्थित रहने के कारण प्राचार्य ने बुरी तरह पिटाई कर दी. इससे छात्रा के हाथ, अंगुली और शरीर चोट लगने से बुरी तरह जख्मी हो गयी है.

  • सामाजिक समरसता का पर्व है मकर संक्रांति

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ गढ़वा नगर के तत्वाधान में बुधवार को सहिजना सेवा बस्ती में सामाजिक समरसता उत्सव सह मकर संक्रांति मनाया गया. इस अवसर पर सभी स्वयंसेवकों ने अपने साथ लाये चूड़ा, गुड़, तिलकूट खाकर मकर संक्रांति उत्सव को मनाया. मकर संक्रांति के अवसर पर स्वयंसेवकों ने पवित्र भ

  • चूड़ा तिलकुट का वितरण किया

    स्थानीय विधायक मिथिलेश कुमार ठाकुर के सौजन्य से सदर अस्पताल में मरीजों के बीच तिलकुट,चूड़ा वितरण कर मकर संक्रांति मनाया गया. वहां पर उपस्थित नगर परिषद की पूर्व अध्यक्ष अनिता दत, गढ़वा सिविल सर्जन डॉ नंदकिशोर रज़क, झामु

  • मोटरसाइकिल दुर्घटना में घायल

    थाना क्षेत्र के जिरहुल्ला चौक के समीप बुधवार को हुई मोटरसाइकिल दुर्घटना में जिरहुल्ला गांव निवासी अभय प्रजापति घायल हो गया. उसे इलाज के लिए स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां चिकित्सक नितेश भारती ने प्राथमिक उपचार के बाद उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए सदर अस्पताल गढ़वा रेफ

  • आज से शुरू होगा मकर संक्रांति का मेला

    मकर संक्रांति को लेकर जिला मुख्यालय के बाजारों में मंगलवार को बाजारों में काफी रौनक रही. चूड़ा, गुड़, तिलकूट, विभिन्न प्रकार की लाई आदि की खूब बिक्री हुई. इस साल मकर संक्रांति 15 जनवरी को अर्थात बुधवार को मनायी जायेगी.

  • प्रतिभा को कुंठित नहीं होने देंगे : मिथिलेश

    गोविंद हाई स्कूल के मैदान में खेले जा रहे 20 वी गढ़वा जिला अंतर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता के 24 वें दिन खेले गये दो अलग-अलग मैचों में शांति निवास ने ज्ञान निकेतन बेलचांपा को हराकर पूरे अंक अर्जित किये. मैच से पूर्व विधायक मिथिलेश ठाकुर ने महिला ग्रुप के प्रतियोगिता का शुभारंभ खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया.

  • चोरी हुई मूर्ति नहीं मिली, तो आत्मदाह करेंगे पुजारी

    कांडी प्रखंड के खरौंधा गांव के ग्रामीणों ने मंगलवार को थाना पहुंच कर अपने गांव के विजय राघव मंदिर से चोरी गयी मूर्ति की बरामदगी नहीं होने पर आक्रोश व्यक्त किया. लिखित आवेदन देकर इसका शीघ्र पता लगाने की मांग की. मंदिर के पुजारी भुनेश्वर दुबे के साथ मुखिया प्रतिनिधि मुन्ना ठाकुर

  • सुखलदरी में मकर संक्रांति मेले में उमड़ी भीड़

    धुरकी प्रखंड के अंबाखोरया स्थित कनहर नदी के सुखलदरी जलप्रपात में मकर संक्रांति पर दो दिवसीय मेले का मंगलवार को आयोजन किया गया. इस मेले में झारखंड के अलावा समीपवर्ती छत्तीसगढ़ व यूपी से भी बड़ी संख्या में लोग पहुंचे़ कनहर नदी की बहती जलधारा में स्ना

  • फुलवार गर्मकुंड स्थल पर मेला शुरू

    मकर संक्रांति पर भवनाथपुर प्रखंड मुख्यालय से आठ किमी दूर कैलान पंचायत के फूलवार गांव स्थित गर्मकुंड स्थल पर दो दिवसीय मेला शुरू किया गया. मकर संक्राति के अवसर पर दो दिन तक लगनेवाले इस मेला में प्रखंड क्षेत्र सहित हरिहरपुर, रपुरा, बांसडीह, कांडी, मोहम्मदगंज, केतार के परसोडीह गांव से हजारों की तादाद में लोग पहुंचते है.

  • हाथियों ने किसानों का घर तोड़ा, बैल को मारा

    चिनिया प्रखंड में सोमवार रात्रि में हाथियों ने काफी उत्पात मचाया. हाथियों ने कई लोगों का घर क्षतिग्रस्त कर दिया. साथ ही हाथियों ने एक बैल को पटक कर मार डाला. प्रखंड के वन क्षेत्र से लगे हेताड़ कला व हेताड़ खुर्द गांव में रात आठ बजे से लेकर करीब दो बजे तक हाथियों का उत्पात जारी रहा.

  • गढ़वा विधायक मिथिलेश ठाकुर का खिलाडि़यों को आश्‍वासन- प्रतिभा को कुंठित नहीं होने दूंगा

    गोविंद हाई स्कूल के मैदान में खेले जा रहे 20वीं गढ़वा जिला अंतर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता के 24वें दिन खेले गये दो अलग-अलग मैचों में शांति निवास ने ज्ञान निकेतन बेलचंपा को हराकर पूरे अंक अर्जित किये. मैच से पूर्व स्थानीय विधायक मिथिलेश कुमार ठाकुर ने महिला ग्रुप के प्रतियोगिता का शुभारंभ खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया.

  • सेमौरा गांव से चोरी हो गयी थी प्रतिमा

    कांडी थाना क्षेत्र के सेमौरा गांव में चोरी की गयी राधेकृष्ण की प्रतिमा 51 किलो वजनी थी़ चोरों को उसकी कीमत करोड़ो रुपये मिलने की संभावना थी.

  • छह माह से बेलिया में नहीं मिला राशन, रोष

    सगमा प्रखंड के बेलिया गांव के बीपीएल परिवार को लगभग छह माह से जनवितरण प्रणाली की दुकान से राशन नहीं मिलने के कारण लाभुकों में काफी आक्रोश है. राशन नहीं मिलने से लाभुकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

  • लड़कियों को खेल के प्रति प्रोत्साहित करें : अलखनाथ

    गढ़वा जिला अंतर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता के 23 वें दिन बालिका वर्ग में शांति निवास ने आरके पब्लिक स्कूल व दूसरा मैच में ज्ञान निकेतन बेलचंपा ने एनटीसीए को हरा कर अगले चक्र में प्रवेश किया. खेल से पूर्व प्रतियोगिता के संरक्षक सह जिला पब्लिक स्कूल समन्वय समिति के अध्यक्ष अलखनाथ पांडेय व उपाध्याक्ष सिस्ट

  • कांडी से चोरी करोड़ों की प्रतिमाएं पांकी से बरामद

    कांडी थाना क्षेत्र के सेमौरा गांव से चार जनवरी को चोरी हुई अष्टधातु की करोड़ों रुपये की राधा-कृष्ण की प्रतिमाएं सोमवार को पांकी थाना के हुलांग गांव से पुलिस ने बरामद की. साथ ही तीन चोरों और प्रतिमा के खरीदार को भी गिरफ्तार कर लिया.एक आरोपी अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर है. बरामद राधे मां की प्रतिमा का चेहरा क्षतिग्रस्त पाया गया है.

  • हर दो दिन में हो रही है सड़क दुर्घटना

    31वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह शनिवार को शुरू हुआ है़ इस दौरान जिले में विभिन्न प्रकार के जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे. लेकिन तमाम जागरूकता कार्यक्रमों के बावजूद जिले में सड़क दुर्घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही है़ं ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं किये जाने की

  • भंडरिया में अंतरराज्यीय चार जुआरी गिरफ्तार

    भंडरिया थाना क्षेत्र के लीलापत्थर गांव से गुरुवार को जुआ खेल रहे चार अंतरराज्यीय जुआरियों को गिरफ्तार किया गया. भंडरिया इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी कृष्णा कुमार के नेतृत्व में पुलिस जवानों को छापामारी अभियान में यह सफलता मिली है. गिरफ्तार किये गये सभी जुआरियों को जेल भेज दिया गया.

  • करीमन को कब्रिस्तान में नहीं मिली जगह, 34 घंटे तक पड़ा रहा शव

    गढ़वा जिला के भवनाथपुर प्रखंड के मकरी गांव निवासी करीमन मियां को मरने के बाद कब्रिस्तान में जगह नहीं मिली. उसके अपने ही समुदाय के लोगों के विरोध कर कब्रिस्तान में शव दफनाने से रोक दिया. समाज के कुछ लोगों के विरोध के कारण जब करीमन का शव 34 घंटे तक अपने घर में ही पड़ा रह गया,

  • मुखिया-मुंशी में मारपीट

    थाना क्षेत्र अंतर्गत चपरी पंचायत के मुखिया चंद्रकेतु चौबे व सड़क निर्माण कार्य में लगे मुंशी महेंद्र पासवान के बीच शुक्रवार को मारपीट की घटना घटी. यह घटना मुसकैनिया मुख्य पथ से लेकर चारघरवा तक करोड़ों रुपये की लागत से बन रहे निर्माणाधीन सड़क के पीसीसी ढलाई के दौरान घटी.दोनों

  • झारखंड में शर्मसार हुई मानवता, करीमन मियां को कब्रिस्तान में नहीं मिली जगह, परिजनों ने घर के पास किया दफन

    गढ़वा : झारखंड (Jharkhand) के गढ़वा जिला (Garhwa District) में मानवता को शर्मसार कर देने वाली एक घटना सामने आयी है. भवनाथपुर (Bhawnathpur) थाना क्षेत्र के मकरी गांव में करीमन मियां (Kariman Miyan) का शव 48 घंटे तक पड़ा रहा. समाज के लोगों ने मिट्टी देने से इन्कार कर दिया. अंत में थक-हारकर करीमन मियां के गोतिया और गांव के कुछ हिंदू परिवार के लोगों ने मिलकर करीमन मियां के घर के पास उनकी ही जमीन में उन्हें दफन (Cremation) कर दिया.

  • Jharkhand : गढ़वा के रमकंडा में एक महीने से हाथियों ने मचा रखा है आतंक, रतजगा करने को मजबूर हैं लोग

    रमकंडा (गढ़वा) : झारखंड के कई जिलों में हाथी लगातार उत्पात मचा रहे हैं. गढ़वा के रमकंडा में एक महीने से लोग हाथियों के डर से रतजगा कर रहे हैं. प्रखंड के दक्षिणी क्षेत्र वाले बिराजपुर, कुशवार, तेतरडीह, गोबरदाह सहित अन्य गांवों में हाथियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा. पिछले दिनों बिराजपुर व कुशवार गांव में दर्जनों घरों को धवस्त करने के बाद हाथियों का झुंड ने बरवा बैरिया गांव पहुंचा और जमकर उत्पात मचाया. यहां भी दर्जनों घरों को ध्वस्त कर दिया और घर में रखे अनाज खा गये. किसानों के घरों में रखे मकई व धान को खेतों में छींट दिया.

  • तकनीकी बदलाव का लाभ लें चिकित्सक

    वनांचल डेंटल कॉलेज एवं अस्पताल फरठिया में गुरुवार को कोन बीम कंप्यूटेड टोमोग्राफी ए बर्ड्स आइ व्यू विषय पर एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया. इसमें दंत चिकित्सा से जुड़े देश के विभिन्न राज्यों से छात्र, शिक्षक एवं चिकित्सकों ने भाग लिया. सेमिनार में मुख्य वक्ता के रूप में किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय,

  • चोरी रोकने के लिए नाइट गार्ड रखने का दिया सुझाव

    भवनाथपुर क्षेत्रों में लगातार हो रही चोरी की घटना से निबटने को लेकर एक बैठक हुई. भवनाथपुर थाना परिसर में गुरुवार को आयोजित बैठक में बीडीओ उमेश मंडल, पुलिस निरीक्षक रामजी महतो व थाना प्रभारी चंद्रभूषण सिंह ने व्यवसायियों को सतर्क व जागरूक करने के लिए कहा़ पुलिस पदाधिकारियों ने स्थानीय व्यवसायियों से वहां की समस्या एवं छोटी-बड़ी गतिविधियों की जानकारी ली.

  • मकर संक्रांति पर महाकाल का शृंगार होगा आकर्षण का केंद्र

    जिला मुख्यालय के निकट जुड़वनियां शिव मंदिर में भगवान भोले शंकर के महाकाल रूप का शृंगार मकर संक्रांति के अवसर पर आकर्षण का केंद्र होगा. समिति के लोगों ने निर्णय लिया है कि मकर संक्रांति पर इस बार जुड़वनियां शिव मंदिर में भगवान भोले शंकर का महाकाल रूप का शृंगार किया जायेगा.

  • 90 दिन से लंबित दाखिल-खारिज के मामले का निष्पादन 24 घंटे में करें

    उपायुक्त हर्ष मंगला की अध्यक्षता में राजस्व व भू अर्जन विभाग की समीक्षा बैठक संपन्न हुई. बैठक में मुख्य रूप से दाखिल खारिज से संबंधित लंबित मामलों की समीक्षा की गयी. समीक्षा के क्रम में अंचल अधिकारी कांडी, केतार, खरौंधी, भवनाथपुर, रंका, विशनपुरा एवं मझिआंव को 30 दिनों से अधिक लंबित मामलों का निष्पादन 72 घंटों के अंदर करने का निर्देश दिया गया.

  • क्षत-विक्षत महिला का शव हुआ बरामद

    गढ़वा रोड-चोपन रेलखंड पर नगरऊंटारी एवं रमना रेलवे स्टेशन के बीच पाल्हे कला के निकट रेलवे ट्रैक पर एक महिला का क्षत-विक्षत शव मिला है.

  • 40 करोड़ का लेन-देन प्रभावित

    सरकार की आर्थिक नीतियों के विरोध में बुधवार को वामदल और 10 केंद्रीय व्यापार संगठन की तरफ से भारत बंद के कारण जिले के 45 बैंक बंद रहे. बैंक बंद रहने के कारण जिले में लगभग 40 करोड़ का लेनदेन प्रभावित हुआ. इससे ग्राहकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

  • एनसीपीआर ने डीसी व एसपी से जांच कर रिपोर्ट मांगी

    गढ़वा के मेराल में दो नाबालिग लड़कियों की जबरन शादी कराने की शिकायत राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) को मिली है. इसके आधार पर एनसीपीसीआर ने गढ़वा डीसी और एसपी को मामले में जांच का आदेश दिया है और रिपोर्ट मांगी है.

  • झारखंड में नक्सलियों ने गुफा में छिपा रखा था विस्फोटकों का जखीरा, पुलिस ने किया जब्त

    रांची : झारखंड के गढ़वा जिला में पुलिस ने विस्फोटकों का जखीरा बरामद किया है. नक्सलियों ने पहाड़ी की गुफा में विस्फोटकों को छिपाकर रखा था. गढ़वा के एसपी के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए जिला पुलिस ने विस्फोटक बरामद किये.

  • सरकारी आदेश के इंतजार में हैं केंद्र

    सरकार एक तरफ किसानों की आय दोगुनी करने की बात कर रही है, लेकिन दूसरी तरफ किसानों का कृषि उत्पाद नहीं खरीदा जा रहा है़ इस साल अभी तक धान क्रय केंद्र नहीं खुलने के कारण किसान औने-पौने दाम पर अपना धान बेचने को मजबूर है़ं प्रत्येक साल एक दिसंबर से धान की खरीद शुरू कर दी जाती है़

  • 1574 विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति स्वीकृत

    उपायुक्त गढ़वा के कार्यालय प्रकोष्ठ में जिला स्तरीय छात्रवृत्ति स्वीकृति की बैठक हर्ष मंगला के अध्यक्षता में हुई. जिसमें राज्य के अंदर पढ़ने वाले 1574 छात्रों की छात्रवृत्ति स्वीकृत की गयी. साथ ही राज्य से बाहर पढ़ने वाले 59 विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति स्वीकृत की गयी. जिनका आधार सीडिंग नहीं किया गया ,

  • बच्चों से संबंधित कानून को धरातल पर उतारें

    संस्था प्रेरणा की ओर से गढ़वा प्रखंड के कल्याणपुर गांव स्थित बाल श्रमिक विद्यालय में बाल श्रम उन्मूलन व पुनर्वास कार्यक्रम के तहत विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया.

  • लंबित कार्य पूरा करें, नहीं तो होगी कार्रवाई

    डीआरडीए के निदेशक अनिल क्लिमेंट ओड़िया ने मंगलवार को प्रखंड के जमुआ ग्राम में पहुंच कर लंबित पड़े आवासों का निरीक्षण किया तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिया. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण, बाबासाहेब अांबेडकर आवास योजना, पूर्व से बन रहे इंदिरा आवास को 16 से 19 जनवरी तक पूरा करने का निर्देश दिया.

  • लंबित आवासों का निर्माण कार्य पूरा करें

    बीडीओ उमेश मंडल ने मंगलवार को कैलान पंचायत का भ्रमण कर प्रधानमंत्री आवास निर्माण कार्य का जायजा लिया. उन्होंने लाभार्थियों को 31 जनवरी 2020 तक हर हाल में आवास पूर्ण करने का निर्देश दिया. साथ ही उन्होंने लाभुकों को चेताया कि आवास पूर्ण न करने वाले लाभुकों के खिलाफ क़ानूनी प्रक्रिया के तहत कार्रवाई कर उनसे पीएम आवास का पैसा रिकवर होगा.

  • 35 सहायक अवर निरीक्षक इधर से उधर

    जिले के एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने जिले के विभिन्न थानों में पदस्थापित 35 सहायक अवर निरीक्षकों का पदस्थापित कर दिया है. एसपी ने गढ़वा थाना में पदस्थापित सहायक अवर निरीक्षक सन्मुख राम को गढ़वा थाना से रमकंडा थाना में पदस्थापित कर दिया है. जबकि कृष्णचंद पिंगुआ को रंका, विजय कुमार शर्मा को चिनिया व एमन कंडुलना को भंडरिया थाना में पदस्थापित किया है.

  • अौने-पौने दाम पर बेचने को विवश

    केंद्र सरकार किसानों के हित में बेहतर काम करने का दावा कर रही है. किसानों की सुविधा के लिए कई तरह की योजनाएं भी चलायी जा रही है. लेकिन उसी किसान का आज धान नहीं बिक रहा है. इससे किसान पूरी तरह हताश व निराश हैं. बावजूद विभाग व सरकार इस दिशा में तनिक भी पहल नहीं कर रही है.

  • राशि भुगतान नहीं होने से लाभुकों में आक्रोश

    महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार अधिनियम के तहत हुए कूप निर्माण कार्य के सामग्री की राशि भुगतान नहीं होने से लाभुकों में आक्रोश देखा जा रहा है. कूप निर्माण के लाभुक अरविंद बैठा, उपेंद्र बैठा, मोजाहिम अंसारी, जसमुद्दीन अंसारी, शिवदत्त मेहता, रामबेलास महतो, साबिर अंसारी, साकिर अंसारी, समीम अंसा

  • गढ़वा में 20 घंटे बाद खत्म हुआ तनाव, ट्रक से नहीं निकला प्रतिबंधित मांस

    मझिआंव : झारखंड के गढ़वा जिला के मझिआंव में 20 घंटे बाद जाकर ट्रक में कथित प्रतिबंधित मांस को लेकर उत्पन्न तनाव खत्म हुआ. गढ़वा से आये पशु चिकित्सकों ने जांच के बाद स्पष्ट किया कि ट्रक में रखा मांस प्रतिबंधित मांस नहीं है, यह चिकन वेस्ट (मुर्गा काटने के बाद बचे बेकार चीजें) है. विश्व हिंदू परिषद के लोगों ने खुद ट्रक के अंदर जाकर तसल्ली की और इसके बाद मामला शांत हुआ.

  • दो लोगों से मारपीट कर 77 हजार रुपये की लूट

    गढ़वा रेलवे स्टेशन पर शनिवार की रात्रि दो लोगों से मारपीट कर 77 हजार रुपये की लूट किये जाना का समाचार है़ बताया गया कि गढ़वा थाना क्षेत्र के जोबरइया गांव निवासी छोटू रावत उर्फ भगवान दास पटना जाने के लिए पलामू लिंक एक्सप्रेस पकड़ने गढ़वा रेलवे स्टेशन गये हुए थे.

  • घर से जेवर व नकद की चोरी

    भवनाथपुर थाना क्षेत्र में शुक्रवार की रात एक और चोरी की घटना घटित हुई है. शुक्रवार की रात में चोरों ने मकरी गांव निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक बुद्धदेव मिश्र के घर से करीब 1.50 लाख रुपये मूल्य के जेवरात, 25 हजार रुपये नकद और कीमती साड़ियों की चोरी कर ली. चोरी की घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस

  • महिला के साथ छेड़छाड़, आरोपी गिरफ्तार

    रंका थाना क्षेत्र के बाहाहारा गांव में एक विवाहित महिला के साथ छेड़छाड़ करने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में रंका थाना में छेड़छाड़ करने का मामला दर्ज कराया गया है़ समाचार के अनुसार महिला 31 दिसंबर को खेत में घांस काटने गयी हुई थी. इसी बीच उसी के गांव के मनमोहर सिंह वहां पहुंचा और महिला को अकेली देख कर उसे पकड़ कर अरहर के खेत में ले जाने लगा.

  • साइबर अपराध का शिकार होने से बचे भाजपा नेता

    भाजपा किसान मोर्चा के झारखंड प्रदेश कार्यसमिति सदस्य भवनाथपुर प्रखंड के सिंघिताली गांव निवासी प्रदीप कुमार चौबे एक साइबर अपराध के शिकार होने से बच गये. बकौल प्रदीप कुमार चौबे शनिवार की सुबह में विजय कुमार नामक एक व्यक्ति ने मोबाइल नंबर 7092167968 से उ

  • कोहरा व ओस से फसलों को बचाना हुआ मुश्किल

    बेमौसम बारिश ने प्रखंड के किसानों की फसल को काफी नुकसान पहुंचाया है. वहीं लगातार 10 दिनों से आसमान से कोहरे व ओस गिरने से किसानों की चिंता और बढ़ गयी है. किसानों के खेतों में लगे अरहर, चना व सरसों के फूल सूखने लगे हैं. साथ ही सब्जियों पर भी इसका असर देखा जा रहा है.

  • शराब पीने से रोका, तो होटल संचालक को मारी गोली, भर्ती

    शराब पीने से मना करने पर चार युवकों ने शहर के जवाहर भोजनालय के संचालक सुनील केसरी को गोली मार दी. गोली सुनील के दाहिने हाथ में लगी. घटना को अंजाम देने के बाद सभी बाइक से भाग गये. घायल सुनील को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां चिकित्सकों ने उसके हाथ में लगी गोली निकाल दी.

  • गढ़वा में होटल संचालक पर जानलेवा हमला, चार गिरफ्तार

    गढ़वा : झारखंड के गढ़वा शहर में मेन रोड स्थित जवाहर भोजनालय में शुक्रवार की रात तीन अज्ञात अपराधियों ने होटल संचालक सुनील केशरी को गोली मार दी. व्यवसायी की बांह को छेदते हुए गोली निकल गयी. रात करीब 10 बजे इस घटना को अंजाम देने के बाद तीनों आरोपी फरार हो गये.

  • वाहनों की बढ़ी भीड़, खतरे में हैं गढ़वा के पुल

    छह दिन पूर्व शनिवार को बिहार के कर्मनाशा नदी पर बने पुल के टूटने के बाद गढ़वा जिले से होकर गुजरने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग 75 पर मालवाहक वाहनों की भीड़ काफी बढ़ गयी है.

  • मिट्टी का घर जर्जर हो गया है, आवास चाहिये

    उपायुक्त हर्ष मंगला के कार्यालय प्रकोष्ठ में शुक्रवार को जनता दरबार का आयोजन किया गया. शिकायत सुनने के बाद उपायुक्त ने प्राप्त शिकायत पत्रों के त्वरित निष्पादन के लिए संबंधित विभागों के पदाधिकारियों को भेजा. जनता दरबार में सर्वप्रथम लातदाग गांव का मामला आया. इसमें हरिवंश पांडेय ने चापाकल लगाने की मांग की.

  • डेढ़ करोड़ रुपये की योजना का शिलान्यास

    नगर पंचायत अध्यक्ष विजयालक्ष्मी देवी ने शुक्रवार को कहा कि नगर पंचायत के विभिन्न वार्डों में करीब डेढ़ करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास शीघ्र किया जायेगा.

  • लोगों को बरगला रही है कांग्रेस

    कांग्रेस को भारत की नहीं, पाकिस्तान की ज्यादा चिंता है, इसी वजह से वह सीएए व एनआरसी के नाम पर देश को जलाने का काम कर रही है.

  • गुड़ और मकई लदे दाे ट्रक को लूटनेवाले छह डकैत िगरफ्तार

    गढ़वा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पहली जनवरी को गढ़वा थाना क्षेत्र के अन्नराज घाटी में घटना को अंजाम देने की फिराक में इकट्ठे छह डकैतों को गिरफ्तार किया गया है. इस गिरफ्तारी के बाद पूर्व में इस गिरोह द्वारा गुड़ व मकई लदे दो ट्रक तथा एक स्कॉर्पियो को लूटने के मामले का भी खुलासा हो गया है.

  • युवक की हत्या कर शव को फांसी से लटकाया

    कांडी थाना क्षेत्र के मंडरा गांव में प्रेम प्रसंग में एक युवक की हत्या कर देने का मामला सामने आया है. घटना बुधवार रात की है. मृतक की पहचान मनदीप बैठा के पुत्र सुनील बैठा (35) के रूप में हुई है. पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंच कर शव को कब्जा में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा भेज दिया है.

  • पिकअप ने बाइक में मारी टक्कर, तीन घायल

    गढ़वा- मुड़ीसेमर एनएच-75 पर गुरुवार को गढ़वा शहर से सटे नामधारी कॉलेज गेट के पास मोटरसाइकिल व पिकअप की टक्कर में मोटरसाइकिल सवार बच्चा सहित तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घायलों में रंका थाना क्षेत्र के कर्री गांव निवासी श्रवण राम, उसकी बेटी सोनम कुमारी और बेटा प्रिंस कुमार (8) शामिल है.

  • ओपी प्रभारी पर महिला समेत परिवारवालों को पीटने का आरोप

    रमकंडा थाना क्षेत्र के चपरी निवासी रामप्रवेश यादव व उसके परिवारवालों के साथ उदयपुर ओपी प्रभारी पवन राम महतो द्वारा मारपीट करने का मामला सामने आया है. रामप्रवेश यादव ने अपने पूरे परिवार के साथ पुलिस अधीक्षक आश्विनी कुमार सिन्हा को आवेदन देकर इसकी शिकायत की है.

  • न्यूनतम पारा 5O, कनकनी बढ़ी

    गढ़वा जिले में गुरुवार को साल के दूसरे दिन भी सुबह से ही रुक-रुक कर बूंदा-बांदी होती रही. इसके कारण लोगों की दिनचर्या भी प्रभावित रही. बारिश ने कनकनी और बढ़ा दी है. कृषि विज्ञान केंद्र गढ़वा के मुताबिक गुरुवार का न्यूनतम तापमान पांच डिग्री और अधिकतम 17 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

  • बारिश के बाद भी लोग सुबह से ही सुखलदरी पहुंचने लगे थे

    धुरकी प्रखंड के सुप्रसिद्ध कनहर नदी के सुखल दरी जलप्रपात व पनघटवा डैम में लोगों ने नया साल का जश्न मनाया. यद्यपि मौसम अनुकूल नहीं था. फिर भी लोगों का दोनों स्थलों पर सुबह से ही आना शुरू हो गया था. सुबह से ही आसमान में कोहरे छाया हुआ था और रुक-रुक कर रिमझिम बारिश भी हो रही थी.

  • ग्रामीणों के बीच जागरूकता फैलाना ही शिविर का उद्देश्य

    सूरत पांडेय डिग्री कॉलेज की एनएसएस (राष्ट्रीय सेवा योजना) इकाई द्वारा संपन्न सात दिवसीय विशेष शिविर के समापन पर कार्यक्रम पदाधिकारी प्रो कमलेश सिन्हा ने कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी अतिथियों, करमडीह के सभी ग्रामीणों, उत्क्रमित विद्यालय के प्रधानाचार्य जीएन दुबे, एनएसएस के सभी स्वयंसेवकों तथा महाविद्यालय के प्राचार्य व सभी प्राध्यापकों के प्रति आभार जताया है.

  • मुआवजा दिलाने की मांग

    बरडीहा प्रखंड क्षेत्र के सलगा पंचायत स्थित सलगा गांव के ग्रामीण किसानों ने उपायुक्त हर्ष मंगला को लिखित आवेदन देकर गढ़वा से श्रीनगर तक पथ निर्माण विभागद्वारा जबरन भूमि अधिग्रहण किये जाने के एवज में मुआवजा दिलाने की मांग की है. आवेदन देने वालों में विश्वनाथ यादव, भागवत यादव, वासुदेव प्रजापति, रूपदेव प्रजापति, विष्णु प्रजापति, तेतरी कुंवर, सीताराम, गुटूर यादव सहित लगभग 100 किसानों का नाम शामिल है.

  • वैदिक हवन यज्ञ से वातावरण शुद्ध होता है

    नववर्ष के स्वागत के लिए गढ़वा जिला विहंगम योग संस्थान के नेतृत्व में प्रखंड कमेटी ने विहंगम योग समारोह सह 21 कुंडीय हवन यज्ञ का आयोजन किया. बुधवार को बीपीएम पब्लिक स्कूल के परिसर में आयोजित इस समारोह में काफी संख्या में गुरु भाई-बहनों ने भाग लिया.

  • शहर से गुजरने में घंटों करनी पड़ती है मशक्कत

    गढ़वा जिले में बुधवार को तीसरे दिन भी लोग वाहनों के जाम से परेशान रहे. जाम के कारण एनएच 75 पर लोगों का वाहन से बात तो दूर, पैदल भी चलना मुश्किल हो गया है. सड़क पर रात-दिन दोनों तरफ से भारी वाहनों की कतार लगी रहती है. इसके कारण इस शहर से गुजरने में घंटों मशक्कत करनी पड़ती है.

  • रानी लक्ष्मीबाई की जीवनी से प्रेरणा लेने की जरूरत

    पंडित हर्ष द्विवेदी कला मंच नवादा के तत्वावधान में मंगलवार को झांसी की रानी लक्ष्मीबाई सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इसमें राष्ट्रीय सेवा समिति की द्वितीय वर्ष प्रशिक्षित व कराटे की ब्लैक बेल्ट प्राप्त चंद्रमुखी कुमारी को झांसी की रानी लक्ष्मीबाई सम्मान से सम्मानित किया गया.

  • गढ़वा : बस दुर्घटनाग्रस्त, 12 यात्री घायल

    गढ़वा : गढ़वा-अंबिकापुर एनएच-343 मार्ग पर शनिवार की रात्रि करीब 1.30 बजे रंका के गुलरिया ढोड़ा के समीप शिवम नामक यात्री बस पलट गयी़ बस में सवार 12 से अधिक यात्री घायल हो गये़ घायलों में बस चालक सह अंबिकापुर निवासी उमाशंकर तिवारी, कंडक्टर मेदिनीनगर निवासी शारदा दीक्षित, खलासी भोजपुर बिहार के पीरो निवासी संजय कुमार, आरा बिहार निवासी शीला देवी, शायदा बीबी व सायला खातून आदि के नाम शामिल है.

  • गढ़वा : स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष गिरफ्तार

    मझिआंव/गढ़वा : मझिआंव स्थित सरकारी आवासीय बालिका विद्यालय की नाबालिग छात्रा के मां बनने के मामले में तीसरे मुख्य अभियुक्त लाल बहादुर मेहता को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. वह विद्यालय की प्रबंध समिति का अध्यक्ष है और बरडीहा थाना क्षेत्र के ओबरा गांव का रहनेवाला है. पुलिस ने टेक्निकल सेल के सहयोग से उसके मोबाइल फोन का लोकेशन ट्रेस कर उसे मझिआंव बस स्टैंड से गिरफ्तार किया है.

  • खुशी मनाओ, गाओ रे जन्मा है यीशु राजा...

    खुशी मनाओ गाओ रे जन्मा है यीशु राजा...भजन व प्रार्थना के साथ गढ़वा जिले के ईसाई धर्मावलंबियों ने क्रिसमस का त्योहार मनाया़ त्योहार को लेकर सभी गिरिजाघरों में प्रार्थना सभा व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया़ गढ़वा स्थित संत पॉल चर्च व शांति निवास विद्यालय में रात में क्रिसमस गैदरिंग का आयोजन किया गया. इसके बाद 12 बजे केक काटा गया. इसके बाद लोगों ने एक-दूसरे को प्रभु यीशु के जन्म लेने की बधाई दी.

  • सुंदरकांड के पाठ से घर में रहती है शांति

    मानस मंडली विशुनपुर गढ़वा की ओर से मंगलवार की शाम सप्ताहिक सुंदरकांड का पाठ का आयोजन किया गया़ सतीश कुमार चौबे के निवास स्थान पिपरा खुर्द गढ़वा में साप्ताहिक सुंदरकांड का पाठ का आयोजन किया गया. इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि सुंदरकांड का पाठ करने से घर में सुख शांति मिलती है तथा संकट से मुक्ति मिलती है.

  • खेल से शारीरिक व मानसिक विकास होता है : निदेशक

    शहर के कचहरी रोड स्थित बीएसकेडी पब्लिक स्कूल में तीन दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के दूसरे दिन विभिन्न खेलों का आयोजन किया गया. जिसमें कक्षा नर्सरी से वन तक के बच्चे खेल में शामिल हुए. मंगलवार को खेल का प्रारंभ विद्यालय के संस्थापक अनिरुद्ध प्रसाद सोनी, निदेशक संजय कुमार सोनी, प्राचार्य अभिषेक कुमार, राजीव कुमार चौधरी, अधिवक्ता विजय कुमार ने झंडोत्तोलन कर एवं आतिशबाजी के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया.

  • जनता के बीच निष्ठापूर्वक काम करते रहेंगे : सत्येंद्रनाथ

    भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष सह गढ़वा के पूर्व विधायक सत्येंद्रनाथ तिवारी ने कहा है कि जनादेश उन्हें स्वीकार है़ पूरे प्रदेश में जनता के बीच अफवाह व भ्रम फैलाकर वोट हासिल करने का काम किया गया है़ भाजपा सरकार ने काफी बेहतर काम किया है़ लेकिन विपक्ष के बहकावे व झूठे प्रलोभन के संबंध में भाजपा कार्यकर्ता जनता को समझा नहीं पाये.

  • बच्चों में छुपी प्रतिभा निखारने की जरूरत

    जिला शिक्षा निकेतन विद्यालय में मंगलवार को विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में विद्यालय के सभी विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया. इस मौके पर सभी विद्यार्थियों को अपने अंदर छुपी हुई कला और जिज्ञासा को सभी शिक्षकों के बीच दिखाने का मौका मिला.

  • गढ़वा : आठवीं कक्षा की छात्रा का बच्चा रखनेवाली एएनएम गिरफ्तार

    गढ़वा के मझिआंव स्थित सरकारी आवासीय बालिका विद्यालय की आठवीं कक्षा की छात्रा के मां बनने के मामले में दूसरी अभियुक्त एएनएम निर्मला देवी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. वह मझिआंव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात है. गिरफ्तारी की पुष्टि गढ़वा एसडीपीओ बाहमन टूटी ने की है.

  • मिथिलेश ने सत्येंद्रनाथ ितवारी को हैट्रिक बनाने से रोक िदया

    विधानसभा चुनाव में गढ़वा विधानसभा सीट से झामुमो प्रत्याशी मिथिलेश कुमार ठाकुर 23244 मत लाकर विजयी घोषित हुए हैं. अंतिम राउंड के मतों की गिनती में से विजयी रहे. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के सत्येंद्रनाथ तिवारी को पराजित किया है. मतगणना में मिथिलेश ठाकुर को कुल 106189 मत तथा भाजपा प्रत्याशी सत्येंद्रनाथ तिवारी को 82945 मत मिले हैं.

  • भाजपा समर्थक खिसकने लगे झामुमो समर्थकों की बढ़ने लगी भीड़

    जिला मुख्यालय गढ़वा में सोमवार को सुबह का सात बजे. अबतक धूप नहीं निकला था. तापमान करीब सात डिग्री सेल्सियस. लेकिन कृषि उत्पादन बाजार समिति के गेट के पास मतदानकर्मियों और जिज्ञासु लोगों की भीड़ ने तापमान को इस तापमान को बढ़ा कर रख दिया. लोग बेताब थे कि कब मतगणना शुरू होती है. वे जल्द से जल्द रुझान जानना चाहते थे.

  • जनसंघी व समाजवादियों के गढ़ में पहली बार झामुमो ने की सेंधमारी

    गढ़वा एक अरसे से जनसंघियों और समाजवादियों का क्षेत्र रहा है. वर्ष 1980 तक यहां या तो कांग्रेस या समाजवादी दलों से जुड़े नेता विजयी होते रहे हैं. लेकिन 1980 के बाद यहां कांग्रेस के मतदाताओं में समाजवादियों ने पूरी तरह से सेंध मारते हुए सदा के लिए हाशिये पर कर दिया. गढ़वा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस इतने हाशिये पर च

  • भवनाथपुर िवधानसभा क्षेत्र में पहली बार खिला कमल फूल

    भाजपा का वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव में पूरे राज्य में प्रदर्शन भले ही खराब रहा हो, लेकिन भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में वह पहली बार कमल फूल खिलाने में सफल रही है. विशेषकर झारखंड राज्य बनने के बाद भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा का प्रदर्शन सही नहीं रहना उसके लिए चिंता का कारण बना हुआ था.

  • भवनाथपुर सीट पर भानु ने कब्जा बरकरार रखा

    विधानसभा चुनाव में 81 भवनाथपुर सीट पर भानु प्रताप शाही ने 39700 मतों से विजयी रहे. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बसपा की सोगरा बीबी को पराजित किया है. चुनाव परिणाम में भानु प्रताप शाही को 96177 मत मिले हैं. जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी बसपा प्रत्याशी सोगरा बीबी को 56470 मत मिले हैं.

  • गढ़वा आवासीय विद्यालय में नाबालिग छात्रा के मां बनने का मामला : एएनएम ने सीडब्ल्यूसी को सौंप दिया बच्चा, मुख्य आरोपी ने किया सरेंडर

    गढ़वा : गढ़वा जिले के सरकारी आवासीय बालिका विद्यालय की नाबालिग छात्रा के मां बनने के मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद शनिवार को मुख्य आरोपी चंदन कुमार मेहता ने गढ़वा व्यवहार न्यायालय में सरेंडर किया.

  • अतिक्रमण से अस्तित्व पर खतरा

    नगरउंटारी की जीवनरेखा माने जानी वाली बांकी नदी अपने अस्तित्व बचाने को लेकर जूझ रही है. 10-15 साल पहले तक सदाबह माने जाने वाली यह नदी आज दिसंबर में ही सूखने के कगार पर है. नदी के इस हाल के कारण जहां इस नदी तट पर बसे लोग नदी का लाभ नहीं ले पाते हैं, वहीं इन लोगों को गर्मी आते ही पेयजल संकट भी झेलना पड़ता है.

  • युवक घायल, स्थिति गंभीर

    गढ़वा-रंका मार्ग पर सोह गांव के पास गुरुवार की देर शाम सड़क दुर्घटना में घायल एक युवक को 108 एंबुलेंस से ले जाकर इलाज के लिए भर्ती कराया.

  • लूटकांड मामले में रंका पहुंची पुलिस

    रामानुगंज में पिछले दिनों 2.35 लाख रुपये लूट की घटना में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर रामानुगंज पुलिस शुक्रवार को रंका पहुंची. इस दौरान रामानुगंज थाना के प्रधान आरक्षी राकेश तिवारी, आरक्षी राधेश्याम विश्वकर्मा ने बताया कि रामानुगंज बाजार से नौ दिसंबर को सनावल निवासी विंध्याचल यादव के बाइक की डिक्की में रखे दो लाख रुपये डिक्की तोड़कर निकाल लिये गये.

  • जीवन व मौत से जूझ रही है ममता देवी

    रंका प्रखंड के खरडीहा गांव निवासी कंचन राम की पत्नी ममता देवी को बंध्याकरण का ऑपरेशन कराना महंगा साबित हो रहा है. ममता देवी ने 13 दिसंबर को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में परिवार नियोजन का ऑपरेशन कराया था. ऑपरेशन भंडरिया के चिकित्सा प्रभारी व सर्जन डॉ विजय कुमार ने किया था.

  • सेक्स रैकेट से सरकारी आवासीय विद्यालय के तार जुड़ने का अंदेशा, एक छात्रा बनी मां, रात में बच्चियों को ले जाया जाता था स्कूल से बाहर

    रांची : गढ़वा जिले के मझिआंव प्रखंड स्थित एक सरकारी आवासीय विद्यालय के तार सेक्स रैकेट से जुड़े होने की आशंका सीडब्ल्यूसी ने जतायी है. यहां पढ़नेवाली आठवीं कक्षा की 14 वर्षीय छात्रा ने 28 जून 2019 को मझिआंव रेफरल अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया था.

  • दूसरे के नाम पर निकाल लिया एक लाख

    कांडी प्रखंड के ग्राम राणाडीह निवासी राधेश्याम चौबे की पत्नी चंपा देवी व रामकृष्ण चौबे के नाम पर झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक कांडी शाखा से एक लाख रुपये का फर्जी केसीसी ऋण निकाल लिया गया है. मामला वर्ष 2013 का है. लेकिन अब जब बैंक से इन दोनों को ऋण चुकता करने का नोटिस आया, तो वे परेशान होकर न्याय की गुहार लगा रहे हैं.

  • दोनों पैर से दिव्यांग नारद ने नि:शक्तता को दी मात

    कहते है कि मनुष्य में लगन व काम करने की जज्बा हो, तो उसके लिए कोई भी काम मुश्किल नहीं होता है. हर विपरीत परिस्थितियों में भी वह अपनी लगन व परिश्रम से उस कार्य को पूरा कर लेता है. उसके लिए बाधाएं विकास में बाधक नहीं बनती है. ऐसा ही कुछ कर दिखाया नगरऊंटारी प्रखंड के कोल्हुआ गांव निवासी नारद विश्वकर्मा(30) ने.

  • न्यूनतम तापमान 08 डिग्री सेल्सियस

    गढ़वा जिले में तीन दिन की बारिश के बाद आकाश में बादल छंट गये है़ं इसके साथ ही गढ़वा जिले के न्यूनतम तापमान भी गिर कर आठ डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है.

  • गढ़वा : सरकारी आवासीय विद्यालय में पढ़ रही आठवीं की छात्रा बनी मां, मचा हड़कंप

    गढ़वा : मझिआंव स्थित एक सरकारी आवासीय विद्यालय में पढ़नेवाली आठवीं कक्षा की 14 वर्षीया छात्रा के मां बनने का मामला सामने आया है. छात्रा ने इसी साल 28 जून को मझिआंव रेफरल अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया है. फिलहाल यह बच्चा एक एनएएम के पास है.

  • डोलोमाइट लेकर जा रही मालगाड़ी बेपटरी

    सेल आरएमडी भवनाथपुर तुलसीदामर खदान समूह के भवनाथपुर स्थित रेलवे साइडिंग से डोलोमाइट पत्थर लेकर बोकारो जा रही मालगाड़ी की मस्टेज बोगी भवनाथपुर से 27 किमी और मेराल से सात किमी पीछे रजहरा गांव के समीप बेपटरी हो गयी. बेपटरी होने से ट्रेन की मस्टेज बोगी करीब एक किमी दूर तक घसीटते हुए चली गयी.

  • बंध्याकरण के बाद महिला की स्थिति बिगड़ी, रेफर

    रंका प्रखंड के खरडीहा निवासी कंचन राम की पत्नी ममता देवी (22) स्थानीय केंद्र में बंध्याकरण का अॉपरेशन किया गया. अॉपरेशन के बाद उसकी स्थिति बिगड़ने लगी. तब उसे सदर अस्पताल मेदिनीनगर (डालटनगंज) रेफर किया गया, जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है.

  • नकद सहित सामान की चोरी, रोटी तक नहीं छोड़ी

    रेलवे साइडिंग निवासी चलितर साह के घर में सोमवार की रात अज्ञात चोरों ने चोरी कर घर के अंदर से कपड़ा, बर्तन, गहना व नकदी समेत अन्य सामान लेकर चंपत हो गये. चोरी गये सामान में 30 हजार के जेवर, नकद 48 हजार रुपये शामिल है. इस मामले में धर्मेंद्र कुमार गुप्ता ने स्थानीय थाना में अज्ञात चोरों के खिला

  • चोरी की दो बाइक पुलिस ने की जब्त

    धुरकी थाना प्रभारी योगेंद्र कुमार ने चोरी की दो बाइक बरामद की है. इसकी जानकारी देते हुए थाना प्रभारी ने बताया कि थाना क्षेत्र से 13 तारीख को छत्तीसगढ़ के सनावल गांव के राजेश कुमार सिंह के बाइक धुरकी कर्पूरी चौक से चोरी हुई थी. इसकी लिखित शिकायत उन्होंने थाने में की थी.

  • आठवीं की छात्रा मां बनी, मचा हड़कंप

    मझिआंव स्थित एक सरकारी आवासीय विद्यालय में पढ़नेवाली आठवीं कक्षा की 14 वर्षीया छात्रा के मां बनने का मामला सामने आया है. छात्रा ने इसी साल 28 जून को मझिआंव रेफरल अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया है. फिलहाल यह बच्चा एक एनएएम के पास है.

  • गढ़वा में दो नाबालिगों ने बच्ची से किया दुष्कर्म

    गढ़वा : गढ़वा थाना क्षेत्र के जोबरइया गांव में साढ़े पांच वर्षीय बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है़ दोनों आरोपी नाबालिग (क्रमश: 10 साल व 12 साल के) है़ं इस मामले में दोनों आरोपियों को सोमवार को किशोर न्याय बोर्ड में प्रस्तुत करने के बाद रांची बाल सुधार गृह में भेजा गया है़ आरोपी एवं पीड़िता दोनों एक ही समुदाय के है़ं

  • देसी शराब की 59 बोतल बरामद होटल संचालक गिरफ्तार

    बाजार समिति स्थित दुर्गा मंदिर के सामने व सार्वजनिक शौचालय से सटे होटल में छापामारी की गयी़ थाना प्रभारी रणविजय नारायण सिंह के नेतृत्व में शुक्रवार की देर शाम की गयी छापामारी में 59 बोतल देसी दिलखुश शराब बरामद की गयी़ इस दौरान होटल संचालक मनोज कुमार सोनी को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.

  • आवास योजना में लापरवाही बर्दाश्त नहीं : उमेश मंडल

    बीडीओ उमेश मंडल ने शनिवार को कार्यालय में प्रखंड के सभी पंचायतों के पंचायत स्वयंं सेवकों के साथ बैठक की.बैठक में बीडीओ ने प्रखंड अंतर्गत विभिन्न पंचायतों में क्रियान्वयन प्रधानमंत्री आवास योजना को पूर्ण करने में लाभुकों द्वारा बरती जा रही लापरवाही को लेकर नाराजगी जताते हुए सभी स्वयं सेवकों को पीएम आवास के लाभुकों से बात कर आवास को अविलंब पूर्ण करवाने का निर्देश दिया.

  • भोजपुरी फिल्मों के स्थापित कलाकार हैं शुभम तिवारी

    गढ़वा प्रखंड के करूआ कला गांव निवासी शुभम तिवारी भोजपुरी फिल्मों में अपना जलवा बिखेर रहे है़ं शुभम तिवारी को मिमिक्री आर्टिस्ट के रूप में भी जाना जाता है़ उन्होंने भोजपुरी के दर्जनों फिल्मों में अपना प्रतिभा दिखा चुके है़ं देश के विभिन्न कोनों के अलावा विदेशों में भी उन्होंने कई शो कर दर्शकों के दिल में जगह बना चुके है़.

  • अपनों ने ही नाबालिग का किया सौदा, तीन हिरासत में

    भवनाथपुर : थाना क्षेत्र के अरसली गांव के लामी टोला में 13 वर्षीया नाबालिग को शादी के नाम पर दूसरे राज्य के अज्ञात व्यक्ति के हाथों बेचने का मामला उजागर हुआ है.

  • 18 मिमी तक हुई बारिश, तापमान गिरा

    गढ़वा जिले में शुक्रवार की दोपहर सभी क्षेत्रों में अच्छी बारिश हुई. इस बारिश ने जहां ठंड बढ़ाने का काम किया, वहीं किसानों को लाभ एवं नुकसान दोनों ही झेलना पड़ा है. गौरतलब है कि जिले में पिछले दो-तीन दिनों से आकाश में बादल छाये हुए थे. साथ ही सुबह में कुहासा पड़ रहा था. इस बीच शुक्रवार को अचानक मौसम में बदलाव आया व झमाझम बारिश हुई.

  • टेंपो-बोलेरो की टक्कर में दो घायल

    श्रीबंशीधर नगर-भवनाथपुर मार्ग पर शुक्रवार को नेपाल खोह के निकट बोलेरो ने टेंपो को टक्कर मार दी़ इससे टेंपो पर सवार दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये़ घायलों में गढ़वा चिनिया रोड निवासी सुप्रिया कुमारी व शिवम तिवारी शामिल हैं.

  • पेंडिंग पड़े अकाउंट को जल्द खुलवायें

    केतार प्रखंड कार्यालय के सभागार में बीडीओ सिद्धार्थ शंकर यादव की अध्यक्षता में प्रखंडस्तरीय बैंकर्स समिति की बैठक हुई़ इसमें अग्रणी बैंक प्रबंधक, पीएनबी सिंधीताली, प्रखंड कार्यक्रम प्रबंधक जेएसएलपीएस, संकुल साधनसेवी, समन्वयक, जेआरजीबी एवं एसबीआइ के अधिकारी व प्रतिनिधि शामिल हुए.

  • गढ़वा के 1001 एसएचजी को मिलेगा ऋण

    जिला परिषद के सभागर में बुधवार को डीडीसी नमन प्रियेश लकड़ा की अध्यक्षता में बैठक हुई़ इसमें जिले के ग्रामीण बैंक के सभी शाखा प्रबंधक, बैंक के अधिकारी एवं जेएसएलपीएस के डीपीएम, बीपीएम उपस्थित थे.

  • गढ़वा : संदिग्ध परिस्थितियों में मां-बेटी की जल कर मौत

    गढ़वा : गढ़वा थाना क्षेत्र के बेलहारा गांव में बुधवार को चंद्रावती देवी (35) व उसकी पुत्री खुशी कुमारी (14) की संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर मौत हो गयी. चंद्रावती देवी बेलहारा गांव निवासी अरुण दूबे की पहली पत्नी थी. विदित हो कि अरुण की दूसरी पत्नी श्वेता दूबे वर्तमान में गढ़वा प्रखंड की तिलदाग पंचायत की मुखिया हैं. चंद्रावती देवी व उसकी एकलौती पुत्री खुशी कुमारी बेलहारा स्थित मकान में रहती थी

  • प्रत्याशियों ने भी डाला वोट

    सिमरिया विधानसभा में भाग्य अाजमा रहे प्रत्याशियों ने मतदान किया. भाजपा के किशुन कुमार दास टंडवा में, आजसू के मनोज चंद्रा सिमरिया प्रखंड के पुंडरा मतदान केंद्र में, भाकपा के विनोद बिहारी पासवान बानासाडी

  • नक्सलियों के मूवमेंट पर नजर रखें थाना प्रभारी

    एसपी अश्वनी कुमार सिन्हा ने गुरुवार को अपराध नियंत्रण को लेकर जिलेभर के पुलिस पदाधिकारियों एवं थाना प्रभारियों के साथ समीक्षा बैठक की. पुलिस लाइन गढ़वा में आयोजित इस बैठक में उन्होंने सभी थाना प्रभारियों से बीते माह में निष्पादित किये गये मामलों की जानकारी ली.

  • दो ऑटो की टक्कर में युवक की मौत

    गढ़वा थाना क्षेत्र के सोनपुरवा मुहल्ला निवासी महताब खां के पुत्र आफताब खां (17) की सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी. मंगलवार की देर रात आफताब खां सोनपुरवा मोहल्ला निवासी रफीक के साथ ऑटो से गढ़वा टाउन स्टेशन जा रहा था. इस दौरान स्टेशन रोड में विपरीत दिशा से आ रहे एक अन्य ऑटो ने रफीक के ऑटो में टक्कर मार दी.

  • पीएफएमएस का प्रशिक्षण दिया गया

    जिला पंचायती राज पदाधिकारी शांति पांडेय ने रंका अनुमंडल क्षेत्र के पंचायत प्रतिनिधियों एवं प्रखंड समन्वयकों आदि को एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया. श्री पांडेय ने उन्हें पब्लिक फाइनेंशियल मैनेजमेंट सिस्टर (पीएफएमएस) के माध्यम से डिजिटल पेमेंट करने के बारे में विस्तार से बताया.

  • फार्म भरने की अंतिम 17

    कांडी प्रखंड के सोनभद्र आदर्श इंटर कॉलेज कांडी के अलग-अलग सत्र के इंटरमीडिएट के तीनों संकाय का परीक्षा फार्म व पंजीयन फार्म भरने की अंतिम तिथि 17 दिसंबर निर्धारित की गयी है. प्राचार्य विरेंद्र तिवारी ने बताया कि सत्र 2018-20 का परीक्षा फार्म व सत्र 2019 - 21 का पंजीयन फार्म भरा जा रहा है.

  • भवनाथपुर : शादी से लौट रहे सेल कर्मी और मां की दुर्घटना में मौत

    भवनाथपुर : श्री बंशीधर नगर-भवनाथपुर मुख्य पथ पर छमईलवा के पास मंगलवार की शाम कार दुर्घटना में सेल कर्मचारी दीपक अग्रवाल (38वर्ष)व उनकी मां इंदु देवी (60वर्ष) की मौत हो गयी. जबकि पत्नी श्वेता अग्रवाल और पुत्र प्रियांशु गर्ग गंभीर रूप से घायल हो गये हैं. दोनों का इलाज रांची में चल रहा है.

  • दहशत में जी रहे हैं कुशवार के ग्रामीण

    रमकंडा के कुशवार गांव में एक आदमखोर जानवर की उपस्थिति से ग्रामीण काफी दहशत में हैं. विदित हो कि रविवार की रात उक्त जानवर ने एक महिला को उसकी झोपड़ी में घुसकर अपना शिकार बनाया था. इसके बाद से ही पूरे इलाके में इस आदमखोर जानवर की काफी चर्चा है, ले

  • जिला बदर किया गया अपराधी घर से पकड़ा गया

    विधानसभा चुनाव को लेकर छह माह के लिए जिला बदर किये गये अपराधी भीखू पासवान उर्फ अनिल पासवान को जिले में रहने की सूचना पर उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया़ पुलिस अधीक्षक अश्विनी कुमार सिन्हा को मिली गुप्त सूचना के बाद भीखू पासवान को उसके घर गढ़वा थाना क्षेत्र के सुखबाना गांव से गिरफ्तार किया गया है.

  • सहिया पर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया

    सिविल सर्जन डॉ एनके रजक ने गढ़वा सदर अस्पताल के शल्य कक्ष सहायक रूबीकांत को हटा दिया है. निरीक्षण के दौरान रूबीकांत पर एक महिला का गर्भपात करने का मामला सामने आने के बाद यह कार्रवाई की गयी.

  • दो पक्षों में उत्पन्न विवाद को ग्रामीणों ने सुलझाया

    खरौधी प्रखंड के सेमरवा गांव के अकवनियां टोला में एक समुदाय विशेष के लोगों द्वारा राजकिशोर मेहता को रास्ते पर चलने से रोकने के बाद विवाद बढ़ गया. बाद में लोगों के समझाने के बाद मामला शांत हुआ. सेमरवा गांव के अकवनियां टोला में राजकिशोर मेहता सुबह लगभग तीन बजे एक कमांडर पर सब्जी लेकर भवनाथपुर बेचने जा रहे थे.

  • गढ़वा में डायन बता महिला को गांव से निकाला

    रंका : रंका थाना के मझिगांवा में गांव के डिहवार की पूजा के दौरान महिला (36) को डायन कहकर प्रताड़ित किया गया है. डायन होने का आरोप लगा महिला को गांव और समाज से निकालने का फरमान सुनाया गया है. इस मामले में पीड़िता ने रंका थाने में पांच लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसके बाद से सभी आरोपी फरार हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • भारी मात्रा में हथियार के साथ अपराधी उमेश चौधरी गिरफ्तार

    पुलिस अधीक्षक अश्विनी कुमार सिन्हा के निर्देश पर चिनिया पुलिस को डोल गांव में दो गोली चालन की घटना में शामिल अपराधी उमेश चौधरी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुयी है़ जबकि घटना का मुख्य अभियुक्त वितन यादव अभी पुलिस की पकड़ से बाहर है़ उमेश चौधरी के पास से बड़ी संख्या में हथियार व गोली बरामद किया गया है़ उ

  • कबड्डी प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

    गढ़वा जिला कबड्डी संघ के तत्वावधान में मंगलवार को अनुमंडल के मैदान में कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. कबड्डी प्रतियोगिता का उद्घाटन प्रखंड प्रमुख रवींद्र कुमार पासवान ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया. इस अवसर पर उन्होंने खिलाड़ियों से खेल को खेल की भावना से खेलने को कहा.

  • प्रसव के बाद जच्चा की मौत, बच्चा सुरक्षित

    रमना प्रखंड अंतर्गत गम्हरिया गांव के पहाड़ी टोला निवासी जगरनाथ बियार की 30 वर्षीया पत्नी मीरा देवी की मौत प्रसव के तुरंत बाद हो गयी. जबकि नवजात बच्ची पूरी तरह से स्वस्थ है.

  • मोटरसाइकिल दुर्घटना में घायल

    बिशनपुरा थाना क्षेत्र के पिपरी गांव निवासी एरुण बीयार मोटरसाइकिल दुर्घटना में घायल हो गया़ उसे इलाज के लिए गढ़वा सदर अस्पताल में भर्ती किया गया है.

  • गढ़वा में डायन बता महिला को गांव से निकाला, आरोपी फरार

    रंका थाना के मझिगांवा में गांव के डिहवार की पूजा के दौरान महिला (36) को डायन कहकर प्रताड़ित किया गया है. डायन होने का आरोप लगा महिला को गांव और समाज से निकालने का फरमान सुनाया गया है. इस मामले में पीड़िता ने रंका थाने में पांच लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसके बाद से सभी आरोपी फरार हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • गढ़वा में 23, भवनाथपुर में 26 राउंड में होगी मतों की गिनती

    विधानसभा चुनाव में 23 दिसंबर को होनेवाली मतगणना की तैयारी जिला निर्वाचन विभाग की ओर से जोर-शोर से शुरू कर दी गयी है़ कृषि उत्पादन बाजार समिति परिसर स्थित वज्रगृह के बगल में स्थित गोदाम को मतगणना हॉल का रूप दिया जा रहा है़ यहां स्थित दो बड़े-बड़े हॉल में अलग-अलग गढ़वा व भवनाथपुर विधानसभा के मतों की गिनती की जायेगी.

  • गर्भवती महिला को पीटा, घायल

    धुरकी थाना क्षेत्र के खाला गांव निवासी अफजल अंसारी की पत्नी शहनाज बीबी मारपीट की घटना में घायल हो गयी. उसे इलाज के लिए गढ़वा सदर अस्पताल में भर्ती किया गया है. घटना के संबंध में शहनाज बीबी के पिता रमना थाना क्षेत्र के चना कला गांव निवासी कमरुद्दीन अंसारी ने बताया कि उसकी पुत्री चार माह की गर्भवती थी.

  • दो साल बाद भी नहीं जमा हुई गबन की राशि

    प्रखंड के सिंदुरिया पंचायत में बिना बने ही इंदिरा आवास योजना में 13 लाख रुपये की राशि गबन मामले के आरोपी पंचायत सेवक योगेंद्र गुप्ता ने रांची हाई कोर्ट द्वारा 29 जुलाई 2019 को निर्गत आदेश के आलोक में बीते 10 अक्तूबर 2019 को भवनाथपुर प्रखंड नजारत में 2.30 लाख रुपये का हर्जाना भरा.

  • अभिभावकों की भूमिका स्कूल से बड़ी होती है

    स्थानीय जीएन कॉन्वेंट स्कूल में सोमवार को अभिभावक शिक्षक बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता विद्यालय के निदेशक मदन प्रसाद केशरी ने की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि अभिभावक संस्कार और मूल्यों की बात अपने बच्चों में स्वयं से भरें. इसमें अभिभावक की भूमिका स्कूल से कहीं अ

  • गढ़वा : रमकंडा में हाथियों के बाद बाघ का आतंक, एक महिला को मारा, आधा हिस्‍सा खाया

    रमकंडा थाना क्षेत्र के कुशवार गांव निवासी नईम नायक की 47 वर्षीय पत्नी कलसिया देवी को रविवार की रात करीब 10 बजे एक बूढ़े बाघ ने बुरी तरह से नोंचकर मार डाला. इस दौरान उक्त बाघ ने शव के आधे हिस्से को पूरी तरह खा लिया. वहीं, दूसरी तरफ भंडरिया थाना क्षेत्र के कुरुण गांव में भी बाघ द्वारा एक भैंस के बच्चे को भी मारकर खाने की पुष्टि हुई है. ग्रामीणों के अनुसार किसी लकड़बग्घे या तेंदुआ द्वारा इस घटना को अंजाम दिये जाने की बात कही जा रही थी.

  • तैयारी कुछ भी नहीं, शुरू हो गयी पढ़ाई

    कृषि महाविद्यालय गढ़वा को जैसे-तैसे बिना पर्याप्त तैयारी के शुरू कर दिया गया है़ इससे महाविद्यालय में पढ़नेवाले विद्यार्थियों के भविष्य पर प्रश्नचिन्ह लग गया है़ कृषि महाविद्यालय गढ़वा इसी साल अक्तूबर माह से गढ़वा में शुरू किया गया है, लेकिन इस महाविद्यालय में 61 शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मचारियों के बनिस्पत मात्र 14 ही कार्यरत है़.

  • स्वच्छता अभियान चलाया

    स्थानीय श्रीसद्गुरु जगजीत सिंह नामधारी महाविद्यालय के एनसीसी कैडेट्स ने महाविद्यालय परिसर के साथ साथ नवादा मोड़ तक स्वच्छता अभियान चलाया.

  • कुलसचिव ने नामधारी कॉलेज का निरीक्षण किया

    नीलांबर-पीतांबर विश्वविद्यालय के नवनियुक्त कुलसचिव डॉ जयंत शेखर व सीसीडीसी डॉ अरविंद पांडेय शनिवार को श्री सदगुरु जगजीत सिंह नामधारी महाविद्यालय पहुंचे़ इस दौरान कुलसचिव डॉ जयंत शेखर व सीसीडीसी डॉ अरविंद पांडेय को महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ अखिलानंद पांडेय ने स्वागत किया.

  • रक्तदान करना पुण्य का काम है : डॉ वीरेंद्र कुमार

    एचडीएफसी बैंक गढ़वा के तत्वावधान में ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इसमें लगभग 10 यूनिट रक्तदान किया गया. रक्त कैंप का शुभारंभ मुख्य अतिथि गढ़वा ब्लड बैंक प्रभारी डॉ वीरेंद्र कुमार व कृत्यानंद श्रीवास्तव ने किया. इस मौके पर डॉ वीरेंद्र कुमार ने कहा कि गढ़व में थै

  • नहर निर्माण में अनियमितता का ग्रामीणों ने किया विरोध

    मेराल थाना क्षेत्र के फुलवरिया नदी से मझिआंव थाना क्षेत्र के खजूरी गांव स्थित चेड़ी माता स्थान तक जल संसाधन विभाग द्वारा कराया जा रहा नहर निर्माण में बालू की जगह मिट्टी मिला मोरम का उपयोग करने पर ग्रामीणों ने विरोध किया. इस दौरान निर्माण स्थल पर पहुंचे ग्रामीण अशोक साह, दिलीप सिंह ,कार्तिक कुमार, धनी मेहता अर्जुन मेहता गरीबा,मेहता भरत मे

  • इसी तरह आरोपियों को त्वरित सजा मिलनी चाहिये

    हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक के चारों हत्यारों के कथित मुठभेड़ मारे जाने पर गढ़वा की महिलाओं ने सराहना की है. सामाजिक संस्था महिला विकास समिति से जुड़ी महिलाओं ने कहा कि आरोपियों को पुलिस के हाथों मारे जाने के बाद मृत पशु चिकित्सक की आत्मा को जरूर शांति मिली होगी.

  • प्रकृति को सहेज कर रखने की जरूरत : प्रेमचंद

    प्रखंड कार्यालय में पर्यावरण संरक्षण को लेकर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया़ कार्यशाला में झारखंड जैव विविधता पर्षद के पंचायत स्तरीय प्रबंधन समिति को पर्यावरण संरक्षण के संदर्भ में विस्तृत रूप से जानकारी दी गयी.

  • विहिप व बजरंग दल ने खुशी जाहिर की

    शुक्रवार को महिला चिकित्सक के साथ सामूहिक दुष्कर्म एवं हत्या के आरोपियों के मारे जाने के बाद स्थानीय विहिप एवं बजरंग दल के सदस्यों ने खुशी जाहिर करते हुए आतिशबाजी की. इस दौरान भारत माता की जय,वंदे मातरम,जय श्री राम आदि के नारे लगा रहे थे.

  • दीमकों की भेंट चढ़ रही हैं लाइब्रेरी की 14500 पुस्तकें

    वर्तमान समय में जब सोशल मीडिया व मोबाइल से लोग चिपके हुए है़ं, वैसी स्थिति में गढ़वा अनुमंडलीय पुस्तकालय बदहाली के दिन गिनते हुए पाठकों का इंतजार कर रहा है. गढ़वा अनुमंडलीय पुस्तकालय करीब 50 साल पुराना है़ यहां 14500 से ज्यादा पुस्तकें है.

  • एमडीएम के खर्च का भुगतान चेक से करें

    रमना व विशुनपुरा के प्रधानाध्यापकों की मासिक गुरुगोष्ठी गुरुवार को उच्च विद्यालय रमना के सभागार में हुई. बैठक में एमडीएम, सोशल ऑडिट, आठवीं बोर्ड परीक्षा फार्म, अनट्रेंड शिक्षक, बायोमेट्रिक्स हाजरी, असैनिक कार्य, छात्रवृति परीक्षा फार्म एवं पीटीए आदि की समीक्षा की गयी.

  • पांच लोगों की मौत की जांच के लिए आवेदन

    गुरुवार को भाजपा के जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश केसरी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने एसपी से मिलकर एक दिसंबर को रमना में हुई सड़क दुर्घटना की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है़ उक्त सड़क हादसे में भवनाथपुर के विधायक भानु के भांजा प्रशांत समेत पांच लोगों की मौत हो गयी थी. एसपी को सौंपे गये ज्ञापन में कहा गया है कि जिस ट्रक से वह हादसा हुआ उस ट्रक का मालिक अंबिकापुर छत्तीसगढ़ का रहनेवाला है.

  • पांच माह से वेतन नहीं, ठेला पर लिट्टी बेच परिवार चला रहे हैं पारा टीचर

    गढ़वा के सहिजना मोड़ पर प्रतिदिन लिट्टी चोखा बेचकर पारा टीचर प्रमोद कुमार अपने बच्चों एवं परिवार का पालन पोषण कर रहे हैं. प्रमोद कुमारचिनिया प्रखंड के हेताड़ कला स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में सहयोगी शिक्षक के पद पर कार्यरत हैं. उन्होंने बताया कि इससे पहले भी पारा शिक्षकों द्वारा

  • 100 किलो पहुंचा प्याज का भाव

    प्याज की खेती के लिये प्रसिद्ध गढ़वा के आसपास के क्षेत्र को प्याज के लिये रोना पड़ रहा है. गढ़वा शहर के इर्द-गिर्द जाटा, जुटी, ढोटी, तेनार, विकताम, बसरिया, मेराल का नेनुआ मोड़ आदि गांव सब्जियों के लिए मशहूर हैं. यहां से उत्पादित सब्जी न सिर्फ जिला मुख्यालय गढ़वा की सब्जी मंडी में पहुंचकर लोगों

  • जिले के 13 लाख की आबादी को चाहिए 5.20 करोड़ लीटर पानी

    पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के मानक के अनुसार प्रत्येक व्यक्ति को दैनिक आवश्यकताओं के लिए औसतन 40 लीटर पानी की आवश्यकता है. इस हिसाब से गढ़वा जिले के 13 लाख ( साल 2011 के सेंसेक्स के अनुसार )की आबादी को प्रतिदिन 5.20 करोड़ लीटर पानी की आवश्यकता है.

  • कार व ट्रैक्टर की टक्कर में पांच घायल

    रंका-गढ़वा एनएच 343 पर खरडीहा के पास कार व ट्रैक्टर की टक्कर में कार सवार पांच लोग घायल हो गये़ घायलों में झामुमो के प्रखंड अध्यक्ष सह बीटीटी आशीष गुप्ता, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रंका के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ गोरखनाथ पांडेय, स्वास्थ्यकर्मी लेखापाल दिनेश गुप्ता, अनिल राम व मनोज कुमार चंद्रवंशी शामिल हैं.

  • गढ़वा : पूर्व एसपी मो अर्शी सहित तीन के खिलाफ जारी होगा समन

    गढ़वा के अधिवक्ता के साथ मारपीट व हाजत में रखने का मामला गढ़वा : गढ़वा व्यवहार न्यायालय के सीजेएम अमित कुमार वैश्य की अदालत ने गढ़वा के पूर्व एसपी मो अर्शी सहित तीन लोगों के खिलाफ संज्ञान लेते हुए उनको सम्मन जारी करने का आदेश दिया है. यह आदेश अधिवक्ता आशीष कुमार दुबे के साथ मारपीट को लेकर दिया गया है.

  • 31 जनवरी तक सभी आवासों को पूरा करें

    अपर सचिव ग्रामीण विकास विभाग झारखंड सरकार यतींद्र प्रसाद, उप विकास आयुक्त गढ़वा नमन प्रियेश लकड़ा ने मंगलवार को प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण व बाबासाहेब भीमराव अांबेडकर आवास योजना के लंबित मामलों की समीक्षा की़ बैठक में मुख्य रूप से प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के लंबित आवासों को 31

  • अवैध शराब ठिकाने पर छापामारी, एक गिरफ्तार

    उत्पाद अधीक्षक सुजीत कुमार को मिली गुप्त सूचना के बाद उत्पाद अवर निरीक्षक कुलदीप कुमार ने गढ़वा प्रखंड के महुलिया गांव के शंकर टोला में छापामारी की़ छापामारी के दौरान अवैध शराब चुलायी भट्ठी को ध्वस्त किया गया. अवर निरीक्षक कुलदीप कुमार ने बताया कि महुलिया गांव के शंकर टोला में धनराज कुमार मेहता द्वारा अवैध शराब की चुलायी की जा रही थी.

  • चोरी होने से बच गया विद्यालय का सामान

    डंडई प्रखंड के लवाही कला स्थित उत्क्रमित प्लस टू उवि में सोमवार को रात्रि करीब नौ बजे चोरों द्वारा लाखों की संपत्ति चोरी होने से बच गया. बीती रात में उक्त विद्यालय की चहारदीवारी के सहारे भवन के पीछे से छत पर चढ़ कर चोरों ने पहले छत की ऊपर के दरवाजा को तोड़ा. इसके बाद सीढ़ी के रास्ते दोतल्ला पर स्थित प्रयोगशाला व पुस्तकालय के दरवाजा का ताला तोड़ डाला.

  • पांच लोगों की मौत पर शोकसभा

    श्रीबंशीधर-गढ़वा मार्ग एनएच 75 पर रविवार की सुबह स्कॉर्पियो व ट्रक के आमने-सामने की टक्कर में भवनाथपुर विधायक भानु प्रताप शाही के भांजे सह नगवा प्रमुख प्रशांत सिंह सहित पांच लोगों की मौत पर केतार प्रखंड में शोक का माहौल है.

  • मेन्यू के अनुसार ही बच्चों को मिले भोजन

    प्लस टू उच्च विद्यालय के सभागार में मंगलवार को प्रखंड के मध्य, उत्क्रमित मध्य, प्राथमिक, उत्क्रमित प्राथमिक व नव प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापकों की बैठक प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी कमल किशोर राणा की अध्यक्षता में संपन्न हुई.

  • पूर्व एसपी मो अर्शी सहित तीन पर जारी होगा समन

    गढ़वा व्यवहार न्यायालय के सीजेएम अमित कुमार वैश्य की अदालत ने गढ़वा के पूर्व एसपी मो अर्शी सहित तीन लोगों के खिलाफ संज्ञान लेते हुए उनको सम्मन जारी करने का आदेश दिया है. यह आदेश अधिवक्ता आशीष कुमार दुबे के साथ मारपीट को लेकर दिया गया है.

  • सामूहिक दुष्कर्म व हत्या के विरोध में कैंडल मार्च

    आंध्र प्रदेश में महिला चिकित्सक के साथ सामूहिक दुष्कर्म व हत्या के बाद पूरे देश में उबाल है़ देश भर से लोग हत्यारे को फांसी देने की मांग कर रहे हैं और जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे हैं. रविवार की शाम गढ़वा में भी छात्रों द्वारा बनायी गयी स्वयं सेवी संगठन हेल्प आदर्श ने शहर में शांतिपूर्वक कैंडल मार्च निकाला.

  • फर्जी किसानों का नाम हटाने के लिए होगा जमीन का सत्यापन

    गढ़वा जिले के धान उत्पादक किसानों का भौतिक सत्यापन किया जायेगा़ इस भौतिक सत्यापन के माध्यम से फर्जी धान उत्पादन किसानों को निबंधित सूची से हटाया जायेगा़ इसको लेकर खाद्य, सार्वजनिक वितरण व उपभोक्ता मामले के विशेष सचिव ने पत्रांक 1316 के माध्यम से जिला आपूर्ति पदाधिकारी को ऑन लाइ

  • विवाहिता ने लगायी जान बचाने की गुहार

    गढ़वा जिलांतर्गत मंझिआंव थाने के पुरहे निवासी वसीर अंसारी की पत्नी नजराना खातून ने एसपी को आवेदन देकर अपने मायके वालों से जान माल की सुरक्षा की गुहार लगायी है. उसने इससे संबंधित आवेदन की प्रतिलिपि प्रदेश के डीजीपी, मुख्य सचिव और गढ़वा डीसी को भी आवश्यक कार्रवाई के लिए भेजी है

  • आचार संहिता के कारण नहीं मनेगा विश्व विकलांगता दिवस

    विधानसभा चुनाव आचार संहिता की वजह से इस बार विश्व विकलांगता दिवस गढ़वा जिले में नहीं मनाया जायेगा़ प्रत्येक साल तीन दिसंबर को सरकारी खर्च पर विश्व विकलांगता दिवस मनाया जाता है.

  • गढ़वा : सड़क हादसे में विधायक भानु के भांजे समेत पांच की मौत

    गढ़वा : सड़क दुर्घटना में भवनाथपुर से भाजपा प्रत्याशी व निवर्तमान विधायक भानुप्रताप शाही के भांजा प्रशांत सिंह समेत पांच लोगों की मौत हो गयी.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव : गढ़वा में चिनिया के इस बूथ पर 80 फीसदी से ज्यादा मतदान

    गढ़वा : झारखंड विधानसभा का पहला चरण संपन्न हो गया. मतदानकर्मी सुदूर इलाकों से जिला मुख्यालय पहुंचने लगे हैं. इसके साथ ही बूथवार मतदान का प्रतिशत भी सामने आने लगा है. गढ़वा विधानसभा क्षेत्र के चिनिया प्रखंड के एक बूथ पर रिकॉर्ड 80.13 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. गढ़वा विधानसभा क्षेत्र में महिलाओं ने मतदान करने में पुरुषों को पीछे छोड़ दिया. 33 बूथ पर 64 फीसदी पुरुषों ने अपने मत डाले, जबकि 72 फीसदी महिलाओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

  • भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र : शांतिपूर्ण मतदान, कुछ बूथों से किया गया सीधा प्रसारण

    भवनाथपुर : भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में शनिवार को पूरी तरह शांतिपूर्ण वातावरण में उत्साह के साथ 65.5 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया. बुजुर्ग, महिला, युवा सभी वर्ग के मतदाताओं ने अपने मतों का प्रयोग किया.

  • गढ़वा विधानसभा क्षेत्र : गांव के मतदाताओं में दिखा ज्यादा उत्साह

    गढ़वा : गढ़वा विधानसभा क्षेत्र में मतदान पूरी तरह शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न हो गया. गढ़वा विधानसभा क्षेत्र में मतदान को लेकर मतदाताओं में काफी उत्साह देखा गया. अधिकांश मतदान केंद्रों पर मतदाता मतदान शुरू होने के निर्धारित सात बजे से पहले ही पहुंच कर पंक्ति में लग गये थे.

  • गढ़वा में भीषण सड़क हादसा, विधायक भानु प्रताप शाही के भांजे सहित चार की मौत, डेढ़ घंटे तक शव कार में ही फंसा रहा

    रांची : झारखंड के गढ़वा जिले में रविवार तड़के भीषण सड़क दुर्घटना हुई. हादसे में चार लोगों के मौत की खबर है. दुर्घटना में भवनाथपुर के विधायक भानु प्रताप शाही के भांजे प्रशांत सिंह की भी मौत हो गयी.

  • शहर से गांवों तक था उत्साह

    गढ़वा जिले में विधानसभा का चुनाव पूरी तरह से शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त वातावरण में संपन्न हो गया. अपराह्न तीन बजे तक आयी रिपोर्ट के मुताबिक गढ़वा विधानसभा क्षेत्र में 66 प्रतिशत तथा भवनाथपुर विधानसभा में 65.5 प्रतिशत मतदान संपन्न हुआ था. अंतिम रिपोर्ट में इसमें कुछ वृद्धि संभव है. इसके साथ ही सभी प्रत्याशियों के भाग्य इवीएम में कैद हो गये हैं.

  • मॉडल व महिला बूथ पर सुबह से ही आने लगे थे मतदाता

    विधानसभा चुनाव को लेकर जिला मुख्यालय में गोविंद प्लस टू उवि में बूथ नंबर 128 को महिलाओं के लिए बूथ बनाया गया था. वहीं बालिका उच्च विद्यालय को मॉडल बूथ बनाया गया था. दोनों बूथों पर सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया था. इस दौरान सुबह से ही इन बूथों पर मतदाता आने शुरू हो गये थे.

  • एसडीओ ने वृद्ध महिला को सहारा देकर वोट दिलाया

    निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ कमलेश्वर नारायण ने मतदान के दौरान विभिन्न बूथों का निरीक्षण कर मतदान का जायजा लिया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने मतदानकर्मियों को मतदान का रफ्तार बढ़ाने व बीएलओ को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. एसडीओ ने बूथ संख्या 242 पर बीएलओ मतदान केंद्र के पास खड़ा रहने पर उन्होंने तत्काल उसे मुख्य गेट पर रहने का निर्देश दिया.

  • सुबह से ही थी मतदान केंद्रों पर चहल-पहल

    विधानसभा चुनाव को लेकर शहर के विभिन्न बूथों पर काफी चहल-पहल सुबह से ही देखी गयी़ शहर के सहिजना प्रावि स्थित मतदान केंद्र संख्या 121 एवं 122 पर सुबह 7.12 बजे आनंद मिश्रा ने सबसे पहले मतदान किया. इसी बूथ पर युवा मतदाता मानसी कुमारी ने पहली बार मतदान किया.

  • भवनाथपुर विस क्षेत्र : मतदानकर्मियों की लापरवाही से कई जगह विलंब से शुरू हुआ मतदान

    प्रतिनिधि, भवनाथपुर प्रखंड में शनिवार को विधानसभा का चुनाव में पहले चरण का चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया.

  • आज इवीएम में बंद होगी 16 प्रत्याशियों की किस्मत

    गढ़वा विधानसभा क्षेत्र के लिए होनेवाले मतदान की तिथि के एक दिन पूर्व तक सभी प्रत्याशियों ने मतदाताओं के घर-घर जाकर अपना उन्हें अपने पक्ष में करने का प्रयास किया. लेकिन अंतिम समय तक अधिकांश मतदाताओं की चुप्पी ने प्रत्याशियों को तनाव बढ़ाने का काम किया है. इस सीट पर भाजपा प्रत्याशी सत्येंद्रनाथ तिवारी अपनी हैट्रिक लगाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी.

  • 28 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज

    झारखंड राज्य के 81 भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में सर्वाधिक 28 प्रत्याशी चुनाव मैदान में खड़े हैं, जिनके भाग्य का फैसला होने जा रहा है. इसमें भाजपा से भानु प्रताप शाही, निर्दलीय रूप में अनंत प्रताप देव, बसपा से सोगरा बीबी, झाविमो से विजय कुमार केसरी, कांग्रेस से केपी यादव, जदयू से शकुंतला देवी,

  • 502 मतदान केंद्रों पर 377992 मतदाता आज डालेंगे वोट

    भवनाथपुर विधान सभा क्षेत्र के 502 मतदान केंद्रों पर 377992 मतदाता आज अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. विदित हो कि 377992 मतदाताओं में 201985 पुरुष व 176007 महिला मतदाता हैं. खरौंधी प्रखंड में कुल 37252 मतदाता हैं. इसमें 20137 पुरुष व 17115 महिला मतदाता हैं.

  • आज सुबह सात बजे से अपराह्न तीन बजे तक डाले जायेंगे वोट

    विधानसभा चुनाव प्रक्रिया के दौरान शनिवार को जिले के गढ़वा व भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में सुबह सात बजे से अपराह्न तीन बजे तक वोट डाले जायेंगे.

  • कांग्रेस समर्थकों का फूटा आक्रोश, बोले : बिश्रामपुर में वोटर को धमका रहे मंत्री, लोकतंत्र की हो रही हत्या

    पलामू और गढ़वा जिले में फैले बिश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने यह आक्रोश व्यक्त किया. पलामू जिला के पड़वा मोड़ पर स्थित कांग्रेस कार्यालय में विनय पांडेय, सतीश पांडेय, सरयू पांडेयमुन्ना पांडेय और दिलीप पांडेय हमें मिले. इन्होंने कहा कि ये लोग किसी पार्टी के लिए काम नहीं करते. वर्ष 2014 में मोदी लहर में भाजपा को वोट किया था. मोदी की सरकार से उन्हें कोई शिकायत नहीं है. इसलिए 2019 के लोकसभा चुनाव में भी भाजपा के पक्ष में मतदान किया. लेकिन, इस बार ऐसा नहीं होगा.

  • आज थमेगा प्रचार का शोर

    प्रथम चरण में होनेवाले जिले के गढ़वा व भवनाथपुर विधानसभा के चुनाव का शोर गुरुवार की शाम में थम जायेगा. यद्यपि प्रत्याशी बिना ध्वनि विस्तारक यंत्र के माध्यम से 29 नवंबर को डोर-टू-डोर जनसंपर्क कर सकते है़ं प्रथम चरण के मतदान की तिथि 30 नवंबर को निर्धारित है. 17 नवंबर से शुरू किया गया चुनाव का प्रचार दोनों विधानसभाओं में 12 दिनों तक चलाया गया.

  • भाजपा से ही विकास : अानंद

    पलामू मेयर के पति सह समाजसेवी आनंद शंकर ने व्यवसायियों के साथ बैठक की. बैठक में भाजपा विधायक भानु प्रताप शाही के पक्ष में वोट करने की अपील की.

  • बेहतर लोकतंत्र के लिए संविधान जरूरी : निदेशक

    सहर के सहिजना में संचालित सीपी मेमोरियल स्कूल में संविधान दिवस मनाया गया. इस मौके पर बच्चों के बीच संविधान से संबंधित क्विज का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन विद्यालय के निदेशक अमरेंद्र पाठक, प्रचार्य संतोष द्विवेदी ने दीप प्रज्वलित कर किया. विद्यालय के निदेशक श्री पाठक ने कहा कि भारत का संविधान पूरे विश्व में सबसे उत्तम है.

  • चुनाव से पहले क्या कहते हैं गढ़वा के भाजपा-झामुमो प्रत्याशी, पढ़ें विशेष बातचीत

    झारखंड विधानसभा के पहले चरण में पलामू प्रमंडल की 10 सीटों समेत झारखंड की 13 विधानसभा सीटों पर 30 नवंबर को मतदान होना है. इनमें से 12 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवार खड़े किये हैं. गढ़वा विधानसभा क्षेत्र में भाजपा और झामुमो प्रत्याशी के बीच मुख्य मुकाबला है. विधानसभा चुनाव से पहले prabhatkhabar.com (प्रभातखबर.कॉम) ने भाजपा प्रत्याशी और वर्तमान विधायक सत्येंद्र तिवारी एवं झामुमो प्रत्याशी मिथिलेश ठाकुर से विस्तृत बातचीत की. पढ़ें उनसे बातचीत का प्रमुख अंश:-

  • गढ़वा : भाजपा और झामुमो आमने-सामने, चिनियां में पिता-पुत्र को गोली मारी, रिम्स रेफर

    गढ़वा : गढ़वा जिले के चिनियां थाना क्षेत्र के डोल गांव में दो पक्षों में विवाद के बाद पिता मनोज साव व उनके पुत्र पंकज साव को गोली मार दी गयी. घटना सोमवार रात की है. गंभीर रूप से घायल पंकज साव को रांची (रिम्स) रेफर किया गया है. उसके पेट में गोली लगी है. वहीं, पिता मनोज साव की बांह को छूती हुई गोली निकल गयी. इस मामले में डोल गांव के ही भगवान यादव, बीतन यादव सहित कुल सात लोगों को आरोपी बनाया गया है. पुलिस इसे आपसी रंजिश का मामला बता रही है.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : भवनाथपुर आज भी आजाद नहीं है : चिराग पासवान

    श्रीबंशीधर नगर/हुसैनाबाद : 30 नवंबर को भवनाथपुर की तकदीर लिखी जायेगी, इसलिए जनता सोच विचार कर वोट दे. वह वैसे प्रतिनिधि को चुनाव जिताकर कर भेजें, जो आपकी समस्याओं को विधानसभा मे जोरदार तरीके से उठा सके.

  • डीसी ने पढ़ा संविधान का प्रस्तावना

    संविधान दिवस के अवसर पर समाहरणालय के सभाकक्ष में उपायुक्त हर्ष मंगला की अध्यक्षता में कार्यक्रम आहूत कर भारत के संविधान की प्रस्तावना पढ़कर संविधान दिवस मनाया गया. इस कार्यक्रम में समाहरणालय परिसर के विभिन्न कार्यालयों के कार्यालय प्रधान एवं कर्मी उपस्थित थे.

  • सरकार बनी, तो पलामू बनेगी राज्य की उप राजधानी : हेमंत

    झारखंड में महागठबंधन की सरकर बनती है, तो दुमका के अलावा पलामू बनेगी राज्य की नयी उप राजधानी. दो साल में गढ़वा बाइपास का होगा निर्माण और रोजगार का सृजन कर बेरोजगारों को रोजगार देंगे. उक्त बातें पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने स्थानीय गोविंद उवि के मैदान में आयोजित चुनावी सभा में कही.

  • मतदान केंद्र पर गंदगी का अंबार

    81 भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के कांडी प्रखंड मे पड़ने वाले मझिगांवा पूर्व के मतदान केंद्र संख्या 175 का मतदान की तिथि नजदीक आने के बाद भी अभी तक साफ-सफाई सहित गेट में ताला लटक रहा है. जिससे केंद्र मे अभी तक काफी गंदगी भरा है. जबकि इस केंद्र पर 800 मतदाता है.

  • कांग्रेस प्रत्याशी ने जनसंपर्क किया

    कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कोर कमेटी की बैठक प्रखंड कार्यालय के परिसर में जिलाध्यक्ष अरविंद कुमार तूफानी की अध्यक्षता में हुई. बैठक में भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी केपी यादव को जिताने की अपील करते हुए रणनीति बनायी गयी.

  • चिनियां में पिता-पुत्र को गोली मारी, रिम्स रेफर

    गढ़वा जिले के चिनियां थाना क्षेत्र के डोल गांव में दो पक्षों में विवाद के बाद पिता मनोज साव व उनके पुत्र पंकज साव को गोली मार दी गयी. घटना सोमवार रात की है. गंभीर रूप से घायल पंकज साव को रांची (रिम्स) रेफर किया गया है. उसके पेट में गोली लगी है. वहीं, पिता मनोज साव की बांह को छूती हुई गोली निकल गयी.

  • दुर्घटना में एक युवक घायल

    टाउनशिप स्थित बीएसएनएल टॉवर के समीप सोमवार को एक तेज रफ्तार कार चालक ने बाइक सवार को धक्का मारते हुए सड़क किनारे खड़ी हाइवा ट्रक से जा टकरा गयी. कार के धक्का लगने के कारण झुमरी निवासी बाइक सवार गुड्डू ठाकुर गंभीर रूप से घायल हो गया. जबकि हाइवा ट्रक से टकराकर अगला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया.

  • दुर्घटना में एक युवक घायल

    टाउनशिप स्थित बीएसएनएल टॉवर के समीप सोमवार को एक तेज रफ्तार कार चालक ने बाइक सवार को धक्का मारते हुए सड़क किनारे खड़ी हाइवा ट्रक से जा टकरा गयी. कार के धक्का लगने के कारण झुमरी निवासी बाइक सवार गुड्डू ठाकुर गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • कृत्यानंद रक्तवीर पुरस्कार से सम्मानित

    बिहार के जमुहार सासाराम में आयोजित दो दिवसीय इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सह रक्तदाता महाकुंभ में रक्तदान के क्षेत्र में अमूल्य योगदान देनेवाले रेडक्रॉस सोसाइटी के ब्लड डोनेशन चेयरमैन कृत्यानंद श्रीवास्तव को रक्तवीर सम्मान से सम्मानित किया गया. उक्त आयोजन पथ प्रदर्शक व बिहार राज्य ब्लड ट्रांसफ्यूज़न कौंसिल के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया गया.

  • पहले ताना देते थे लोग, अब अयोध्या में बनेगा राम मंदिर

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 नवंबर को झारखंड में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. पहली सभा मेदिनीनगर के चियांकी हवाई अड्डा मैदान में और दूसरी सभा गुमला के पुगु हवाई अड्डा मैदान में होगी. विधानसभा चुनाव को लेकर झारखंड में यह प्रधानमंत्री की पहली सभा है.

  • 200 एकड़ से ज्यादा खेतों में पटवन करनेवाला लिफ्ट एरिगेशन बंद

    प्रखंड के बलिगढ़ पंचायत के समरलोटवा टोला स्थित, ढढरा नदी के तट पर बना लिफ्ट एरिगेशन काफी दिनों से बंद है. 1980 ई. में बना यह लिफ्ट एरिगेशन यहां के सैकड़ों किसानों के लिए वरदान था. इससे यहां के 200 एकड़ से ज्यादा भूमि सिंचित होती थी. उक्त लिफ्ट एरिगेशन में कार्य कर रहे गांव के ही सेवानिवृत्त सहायक पत्राचार लिपिक सुदर्शन सिंह ने बताया कि

  • बिना भेदभाव के जनसेवा करते हैं : अनंत प्रताप

    निर्दलीय प्रत्याशी सह पूर्व विधायक अनंत प्रताप देव और उनके पुत्र ने रविवार को प्रखंड के दर्जनों गांव में जनसंपर्क अभियान चलाया. इस दौरान अनंत प्रताप देव ने कहा कि यह चुनाव भ्रष्टाचार के खिलाफ और नौजवानों के मान-सम्मान व प्रतिष्ठा का चुनाव है.

  • लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान जरूरी

    रविवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गढ़वा द्वारा विधानसभा चुनाव 2019 में शत-प्रतिशत मतदान के लिए मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया. इसके तहत परिषद् के लोगों ने शहर भ्रमण कर लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया. प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मंजुल शुक्ल ने क

  • गढ़वा में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, भाजपा सरकार ने पांच साल में पूरे देश में 11 करोड़ शौचालय का कराया निर्माण

    केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने रविवार को गढ़वा के रंका में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की सरकार ने पांच साल के दौरान पूरे देश में करीब 11 करोड़ शौचालयों का निर्माण कराया. इससे अब गरीब महिलाओं को घर से बाहर नहीं जाना पड़ता है. इसके साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा की मोदी सरकार ने गरीब महिलाओं को उज्ज्वला योजना के तहत उनके जीवन में पहली बार गैस का चूल्हा उपलब्ध कराया, ताकि उनके घर से धुआं छंटे और उन्हें धुएं से मुक्ति मिले.

  • पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा : झाविमो की सरकार बनी, तो मजदूरों को मिलेगा 100 दिन का रोजगार

    झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) के केंद्रीय अध्यक्ष और सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने रविवार को गढ़वा विधानसभा क्षेत्र के रंका में आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार में गरीबों की समस्या दूर नहीं हुई. सरकार कहती है कि मजदूरों को 100 दिन का रोजगार देंगे, लेकिन यहां काम भी नहीं मिल रहा है. मजदूरों को 300 रुपये मजदूरी मिले. उन्होंने भरोसा देते हुए कहा कि झारखंड में झाविमो की सरकार बनी, तो मजदूरों को 300 रुपये मजदूरी देना उनकी पहली प्राथमिकता होगी.

  • गढ़वा में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा, केंद्र और राज्य में स्थायी सरकार बनने के बाद दिख रहा विकास

    झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रविवार को गढ़वा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी सत्येंद्र नाथ तिवारी के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब से केंद्र और राज्य में भाजपा की स्थायी और मजबूत सरकार बनी है, तब से हमने विकास क्या होता है, दिखा दिया. उन्होंने कहा कि पिछले 67 साल से देश और राज्य की जनता को छला जा रहा था.

  • रमना की रैली में बोले रक्षा मंत्री- दुनिया भारत को सुपर पावर मानने लगी है, 10 साल में टॉप 3 देशों में होगा शामिल

    केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गढ़वा में रविवार को एक रैली को संबोधित करते हुए भाजपा विरोधियों पर जोरदार हमला किया. रमना के सिलिदाग मध्य विद्यालय मैदान में भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी भानु प्रताप शाही के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस स्थान पर किसी सार्वजनिक सभा को मैं पहली बार संबोधित कर रहा हूं.

  • Jharkhand Polls 2019 : गढ़वा में चुनाव से पहले तापमान चरम पर, 24 नवंबर को नेताओं की 'बाढ़'

    झारखंड विधानसभा के चुनाव से एक सप्ताह पहले ही गढ़वा का राजनीतिक तापमान चरम पर है. पहले चरण में गढ़वा जिले की दो सीटों पर 30 नवंबर को वोटिंग है और इसके लिए रविवार (24 नवंबर) को राज्य के तीन-तीन मुख्यमंत्री यहां आ रहे हैं. मुख्यमंत्री रघुवर दास के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी और हेमंत सोरेन भी गढ़वा जिला में अपने-अपने प्रत्याशियों के लिए जनसमर्थन जुटायेंगे.

  • आगरा के लिए रवाना

    अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 65वें राष्ट्रीय अधिवेशन के निमित्त गढ़वा जिला से दो सदस्य 21 नवंबर गुरुवार को आगरा के लिए रवाना हुए. रवाना होने में जिला संयोजक निशांत चतुर्वेदी एवं प्रदेश कार्यसमिति सदस्य शशांक चौबे का नाम शामिल है. जिला निशांत चतुर्वेदी ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय अधिवेशन में युवाओं की भूमिका तय होगी.

  • मोदी के हाथों को मजबूत करने के लिए भाजपा को जितायें : सुदेश

    भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुदेश वर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों को मजबूत करने के लिये झारखंड में भी एक बार फिर से भाजपा की सरकार बनायें. गुरुवार को गढ़वा पहुंचे सुदेश वर्मा ने यहां चुनाव कार्यालय महाराजा पैलेस में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे.

  • मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया

    स्वीप कार्यक्रम के तहत सखी मंडल के सदस्यों द्वारा प्रखंड के कधवन, नरही व विलासपुर में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया़ अभियान के क्रम में प्रखंड कार्यक्रम प्रबंधक ब्रजेश कुमार ने कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व में सभी लोगो की भागीदारी होना चाहिए.

  • स्वीप कार्यक्रम के तहत प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता हुई

    विधानसभा चुनाव 2019 के निमित्त स्वीप कार्यक्रम के तहत गढ़वा के मतदाताओं को जागरूक करने के लिए गुरुवार को स्वीप कोषांग द्वारा मतदाता जागरूकता संबंधी प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया़ बच्चों को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने 30 नवंबर को अपने परिवारवालों एवं पड़ोसियों को मतदान के लिए प्रेरित करने का आग्रह किया.

  • पीपराटांड़ जंगल से मिला शव

    रंका थाना क्षेत्र के बरवाहा से 227 भेड़ समेत अगवा किये गये दो सगे भाई अनिल पाल (50 वर्ष) व विजय पाल (45 वर्ष) की गला रेतकर हत्या कर दी गयी. दोनों भाइयों का शव ढेंगुरा के पीपराटांड़ जंगल से बरामद की गयी है. दोनों भाइयों का शव 50 मीटर की दूरी पर अलग-अलग पाया गया है.

  • हत्या के विरोध में चार घंटे जाम रहा एनएच-343

    रंका थाना के बरवाहा से 227 भेड़ों के साथ रविवार को अगवा किये गये दोनों सगे भाइयों की हत्या कर दी गयी. बुधवार को पीपरटांड़ जंगल से दोनों भाइयों का शव बरामद किया गया. मृतकों में अनिल पाल (50 वर्ष) व विजय पाल (45 वर्ष) बताया गया. दोनों गढ़वा थाना के सोह गांव के रहनेवाले थे.

  • सड़क विहीन है मिरचइयां गांव का बिचला टोला

    धुरकी प्रखंड के मिरचइआ गांव के बिचला टोला तक आजतक सड़क नहीं बन पाने से वहां के लोगों को आये दिन इससे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. करीब दो किमी तक फैले इस टोले में दलित परिवार के लगभग 100 घरों को मिलाकर करीब 1000 की आबादी है. इस टोले तक विकास के नाम पर बिजली का तार तो पहुंच गया है,

  • भंडरिया का पर्याप्त विकास नहीं हुआ : अर्जुन मुंडा

    प्रखंड मुख्यालय स्थित प्लस टू उवि के मैदान में भाजपा केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा द्वारा डालटनगंज के भाजपा प्रत्याशी आलोक चौरसिया के पक्ष में मतदान करने की अपील की़ सभा को संबोधित करते हुए श्री मुंडा ने कहा कि भंडरिया के लोगों से उन्हें काफी लगाव है़ इस क्षेत्र में वे पहले भी कई बार आ चुके है़.

  • भाजपा के पक्ष में कार्य करने पर सेविका निलंबित

    जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त हर्ष मंगला ने खरौंधी की आंगनबाड़ी सेविका सह बीएलओ सुनैना देवी को भाजपा के पक्ष में कार्य करने के आरोप में निलंबित कर दिया है. साथ ही उसे बीएलओ के कार्य से भी हटा दिया गया है़ इस संबंध में उपायुक्त ने बताया कि खरौंधी के उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी ने य

  • हिंदुस्तान लीवर कंपनी का नकली सामान बेचते दुकानदार गिरफ्तार

    हिंदुस्तान लीवर कंपनी के अधिकारियों ने मंगलवार को भवनाथपुर बाजार के कई दुकानों में छापामारी कर उनकी कंपनी के नकली उत्पादों को बेचते हुए रंगे हाथ पकड़ा है.

  • क्षेत्र के विकास के लिए काम किया : भानु

    वर्तमान विधायक सह भाजपा प्रत्याशी भानु प्रताप शाही ने मंगलवार को प्रखंड के कई गांवों का दौरा का जनसंपर्क अभियान चलाया़ इस दौरान उन्‍होंने मकरी, चैनपुर, बीरबल, घघरी समेत सभी गांव में घूम घूमकर भाजपा के पक्ष में वोट करने का अपील की़ इस मौके पर मकरी गांव में स्थित सर्वेश्वरी समूह आश्रम स्थापित मां काली का पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद मांगा.

  • घर-घर वोटर स्लीप का वितरण

    भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विधानसभा के मतदान के पूर्व सभी मतदाताओं को जिनका नाम मतदाता सूची में है, उनको फोटोयुक्त वोटर स्लीप आयोग द्वारा उपलब्ध कराया जायेगा़ इसकी जानकारी देते हुए उपायुक्त ने बताया कि गढ़वा ज़िले में इस स्लीप का वितरण शुरू हो चुका है.

  • भवनाथपुर : टेंपो पलटने से 12 लोग घायल

    भवनाथपुर : भवनाथपुर बंशीधर नगर मुख्य मार्ग पर दहेड़िया गांव के समीप सोमवार को एक टेंपो अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गया. जिससे उस पर सवार करीब आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • नये ट्रेनों का आगमन जल्द : डीआरएम

    गढ़वा-चोपन रेलखंड पर मेराल से रमना के बीच रेलवे लाइन की दोहरीकरण कार्य की शुरुआत डीआरएम धनबाद अनिल कुमार मिश्रा ने किया़ श्री मिश्रा ने ट्रॉली पर बैठकर सोमवार को इसका उद्घाटन किया़ उनके साथ आरपीएफ के सीनियर कमांडेंट हेमंत कुमार भी थे़ इस मौके पर डीआरएम श्री मिश्रा कहा कि इस क्षेत्र के लिए लाइन दोहरीकरण से ट्रेनों के आवागमन से लोगों को काफी सुविधा मिल जायेगी.

  • 19 साल बाद भी लागू नहीं हुई खेल नीति

    गढ़वा में जन्मे व दिल्ली में पले बढ़े कुश्ती के क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय पहचान बना चुके ट्रेडिशनल स्टाइल कुश्ती के भारतीय महासंघ के महासचिव शैलेंद्र पाठक ने प्रभात खबर के साथ बातचीत में कहा कि राज्य बनने के 19 साल बाद भी खेल नीति का नहीं बनना काफी अफासोस जनक है. उल्ले

  • स्वास्थ्य, िशक्षा व िवकास के बारे में सोचनेवाले को ही प्राथमिकता

    विधानसभा चुनाव को लेकर प्रभात खबर द्वारा आयोजित चुनावी चौपाल में कैसा हो क्षेत्र का विधायक विषय पर मतदाताओं ने खुलकर अपनी बातें रखी. स्थानीय ज्ञान निकेतन कॉन्वेंट स्कूल में आयोजित चौपाल में मतदाताओं ने कहा कि जनता को गुमराह करनेवाले, झूठे वादे करनेवाले व जातिवाद का जहर घोलनेवाले प्रत्याशियों को इस बार जनता पूरी तरह से नकार देगी.

  • धरती पकड़ बनना चाहते हैं बिहारी विश्वकर्मा

    गढ़वा विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़नेवाले बिहारी विश्वकर्मा अपने जीवन का तीसरा चुनाव लड़ रहे है़ं वे गढ़वा के धरती पकड़ बनना चाहते है़ं साल 2019 में गढ़वा विधानसभा चुनाव लड़ने के पूर्व उन्होंने 2014 में भी विधानसभा का चुनाव लड़ा था़ जबकि इसके पूर्व 2008 में उन्होंने गढ़वा नगर पंचायत क्षेत्र से उपाध्यक्ष का चुनाव भी लड़ा था.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : सिंचित और शिक्षित राज्य का सपना करेंगे साकार : बाबूलाल मरांडी

    गढ़वा : इस बार के चुनाव में आप ऐसी कोई गलती न करें, जिससे आनेवाले पांच सालों तक आपको पछताना पड़े. राज्य में झाविमो की सरकार बनती है, तो शिक्षित, सिंचित व समृद्ध झारखंड का सपना साकार होगा.

  • मजबूत लोकतंत्र के लिए वोट जरूर करें

    प्रखंड मुख्यालय स्थित मवि सिलिदाग एक के परिसर में शनिवार को मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में गढ़वा उपायुक्त हर्ष मंगला उपस्थित थे. इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान आवश्यक है.

  • चार साल में चार लाख गरीबों को नि:शुल्क कपड़ा बैंक से मिला लाभ

    झारखंड के पहले शौर्य चक्र विजेता शहीद आशीष कुमार तिवारी के सम्मान में संचालित नि:शुल्क कपड़ा बैंक की चौथी वर्षगांठ पर शुक्रवार को संचालक शौकत खान ने सभी सहयोगियों के प्रति आभार जताया है़ उन्होंने कहा कि विगत चार वर्षों में लगभग चार लाख गरीबों की सेवा करने में वे कामयाब हुए.

  • भवनाथपुर सीट से नामांकन वापस लिया

    कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष मानस सिन्हा ने शनिवार को अपना नाम वापस ले लिया़ कांग्रेस की ओर से टिकट नहीं मिलने पर नाराज होकर उन्होंने भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया था़ नाम वापसी के अंतिम दिन उनको मनाने के लिए संगठन की ओर से मध्यप्रदेश के वन मंत्री उमंग श्रृंघार को यहां भेजा गया था.

  • बीमारी से युवक की मौत

    मेराल थाना क्षेत्र के रेजो ग्राम निवासी अलख नारायण चौबे के पुत्र जयप्रकाश नारायण चौबे (32 वर्ष) का शुक्रवार को इलाज के दौरान दिल्ली में निधन हो गया. इसको लेकर एआरडी पब्लिक स्कूल में शनिवार को शोकसभा हुई.

  • बदलाव के मूड में है जनता : महागठबंधन

    गढ़वा प्रखंड के कल्याणपुर स्थित मिथिलेश कुमार ठाकुर के आवास पर महागठबंधन ने संयुक्त रूप से प्रेसवार्ता कर प्रत्याशी मिथिलेश ठाकुर के पक्ष में एकजुट होने के लिए जनता से आह्वान किया.

  • जदयू प्रत्याशी का जनसंपर्क अभियान

    गढ़वा- रंका विधानसभा क्षेत्र के जदयू प्रत्याशी डॉ. पातंजलि कुमार केसरी ने लोगों से जनसंर्पक कर अपने लिए वोट मांगी. इस दौरान कई स्थानों पर उन्होंने लोगों को संबोधित कर अपने पार्टी के घोषणा पत्र के बारे में विस्तारपूर्वक बताया और विकास के लिए वोट मांगी. उन्होंने कहा कि गढ़वा की जनता उन्हें अपना आशीर्वाद देती है, तो

  • सुनिए झारखंड के नायकों को : फिल्म नीति की जटिल प्रक्रिया निराश करती है

    झारखंड नया प्रदेश है. इसे एक विकासशील राज्य बनाना है. इसके लिए सबों को मिल कर काम करना होगा. झारखंड में फिल्म नीति की घोषणा बाद फिल्मों की शूटिंग की बाढ़ आ गयी थी.

  • भवनाथपुर में आज तक नहीं खिला कमल इस बार भानु पर भाजपा ने जताया भरोसा, जानें इस विधानसभा क्षेत्र का लेखा-जोखा

    भवनाथपुर : वर्ष 2014 में भवनाथपुर विधानसभा चुनाव में भानु प्रताप शाही ने अपनी पार्टी नौजवान संघर्ष मोर्चा से लड़ कर भाजपा उम्मीदवार अनंत प्रताप देव को पराजित कर चुनाव जीता था. इस चुनाव में अनंत प्रताप देव अपनी पुरानी पार्टी कांग्रेस को छोड़ कर ऐन चुनाव के दौरान भाजपा से टिकट लेकर चुनाव मैदान में उतरे थे. 2014 के चुनाव में भानु ने मोदी लहर को मात देते हुए 22168 मतों से कमल फूल को हराया था.

  • दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार

    रंका थाना के दौनादाग निवासी हसन अली के विवाहिता पुत्री सफीना सफीना खातून (24वर्ष) की हत्या का खुलासा पुलिस ने कर ली है. इस मामले में पुलिस ने एक नाबालिग लड़का सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इसकी जानकारी देते हुए रंका थाना के एसआइ अरविंद शर्मा ने बताया कि सफीना का शव दो सप्ताह पूर्व सलेया जंगल के ककोरिया ढोंढ़ा से बरामद किया गया था.

  • मतदानकर्मियों को मिला प्रशिक्षण

    विधानसभा चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त गढ़वा के निर्देशानुसार गोविंद प्लस टू उच्च विद्यालय गढ़वा के प्रशिक्षण कक्ष में पीठासीन अधिकारी, प्रथम मतदान अधिकारी व द्वितीय मतदान अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया. सभी को अलग-अलग कमरों में आवंटित संख्या के अनुसार दो-दो

  • बाबूलाल मरांडी की चुनावी सभा कल

    झारखंड विकास मोर्चा के प्रत्याशी सूरज प्रसाद गुप्ता ने गढ़वा व मेराल प्रखंड के कई गांवों का भ्रमण किया. उन्होंने बताया कि आगामी 17 नवंबर रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री व झारखंड विकास मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी 12:00 बजे दिन में गढ़वा टाउन हॉल में मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

  • चुनाव कार्यों में पारदर्शिता बरतें : बीडीअो

    धुरकी बीडीओ रंजीत कुमार सिन्हा ने प्रखंड के सभागार में प्रखंड के सभी स्वंयसेवकों के साथ बैठक की. बैठक में बीडीओ ने कहा कि प्रखंड के सभी 51 बूथों पर बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाताओं के लिए वाहन व ह्वीलचेयर की व्यवस्था की.उन्होंने कहा कि संबंधित बूथ के स्वंय सेवक इसे अपने-अपने बूथों कार्य करना सुनिश्चित करेंगे.

  • 2014 में यहां फिर से खिला था कमल, सबसे अधिक रंका गढ़ का कब्जा रहा है इस सीट पर, जानें इस विस क्षेत्र का लेखा-जोखा

    गढ़वा : गढ़वा सीट 1957 में अस्तित्व में आयी थी. 1951 के चुनाव में यह हुसैनाबाद से जुड़ी हुई थी. 1951 के चुनाव में इस सीट से कांग्रेस से देवचंद राम पासी विजयी हुए थे.1957 में जब गढ़वा-रंका सीट के लिए चुनाव हुआ तो कांग्रेस की राजेश्वरी सरोज दास जीती थीं.

  • गढ़वा से 18 तथा भवनाथपुर से 29 प्रत्याशी रह गये मैदान में

    विधानसभा चुनाव प्रक्रिया के दौरान गुरुवार को गढ़वा व भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए दाखिल नामांकन पत्रों की जांच की गयी़ इस दौरान गढ़वा से एक तथा भवनाथपुर विधानसभा से दो प्रत्याशियों का नामांकन पत्र रद्द किया गया़ गढ़वा विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी उमा देवी एवं भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी चंद्रदेव प्रसाद तथा पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया के अजय कुमार रौशन का नामांकन पत्र रद्द किया गया.

  • बीपी प्लाजा में मधुमेह पखवारा का शुभारंभ

    शहर के मेनरोड स्थित बीपी प्लाजा योग कक्षा में पतंजलि योग समिति, भारत स्वाभिमान ट्रस्ट एवं महिला पतंजलि समिति किसान पंचायत युवा भारत की ओर से मधुमेह पखवारा की शुरुआत की गयी. यह पखवारा 18 नवंबर 2019 तक चलेगा. इस मौके पर शिविर का उद्घाटन राज्य सभा प्रभारी रासबिहारी तिवारी, भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के जिला पदाधिकारी नागेंद्र तिवारी, महिला प्रभारी चंपा तिवारी, पतंजलि योग समिति के जिला प्रभारी सुशील केसरी, महामंत्री संध्या तिवारी

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी है दंपती, बने प्रतिद्वंद्वी

    हरिहरपुर : भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पति-पत्नी दोनों चुनाव के मैदान में आमने-सामने हैं. इस रोचक मुकाबले की चर्चा आम है. बुधवार को बंशीधर नगर निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मनीष कुमार सिंह व उनकी पत्नी प्रियंका कुमारी ने अलग-अलग नामांकन पर्चा दाखिल किया. नामांकन के बाद पत्रकारों से मनीष ने हर हाथ को रोजगार देने की बात कही, तो उनकी पत्नी निर्दलीय प्रत्याशी प्रियंका ने क्षेत्र में शिक्षा का अलख जगाने को लेकर लोगों की सेवा करने की बात कही.

  • अंतरराज्यीय पालिका परिवहन पड़ाव

    गढ़वा जिला मुख्यालय में स्थित अंतरराज्यीय पालिका परिवहन पड़ाव के रिनोवेशन का कार्य पिछले चार वर्षों से अधर में लटका हुआ है़ उक्त जर्जर पालिका परिवहन बस पड़ाव में प्रतिदिन रांची, छत्तीसगढ़ व उत्तर प्रदेश के लिए यात्री बसें खुलती है़ गढ़वा नगर परिषद को आच्छी खासी राजस्व की प्राप्ति भी होती है.

  • मधुमेह जागरूकता शिविर 14 नवंबर से

    पतंजलि योग समिति सह भारत स्वाभिमान ट्रस्ट गढ़वा के तत्वावधान में बीपी प्लाजा में बुधवार को जिला प्रभारी नागेंद्र तिवारी की अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक में अंतरराष्ट्रीय मधुमेह दिवस पर 14 नवंबर से 18 नवंबर तक पांच दिवसीय मधुमेह जागरूकता शिविर का आयोजन करने का निर्णय लिया गया.

  • नामांकन से लौट रहे दो लोग घायल

    नगरऊंटारी - गढ़वा मार्ग पर सिरिया टोंगर पुल के निकट सड़क दुर्घटना में दो लोग घायल हो गये. घायलों को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसमें गंभीर रूप से घायल अशोक चंद्रवंशी को चिकित्सक ने प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल गढ़वा रेफर कर दिया.

  • कार्तिक पूर्णिमा पर भक्तिमय हुआ वातावरण

    कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर मंगलवार को जिले के सभी मंदिरों व धार्मिक स्थलों पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. लोगों ने कार्तिक पूर्णिमा पर नदी-जलाशयों में स्नान किया. इसके बाद मंदिरों व धार्मिक स्थलों पर पूजा की और कथा श्रवण किया. कार्तिक महीना को लेकर जिले के विभिन्न जगहों पर पहले से ही विभिन्न प्रकार के धार्मिक आयोजन हो रहे थे.

  • 10 दिन तक बाधित रहेगी बिजली

    झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के सहायक विद्युत अभियंता कामेश्वर ठाकुर ने बताया कि रंका विद्युत उपकेंद्र से गढ़वा ग्रिड तक 33000 हजार लाइन का मरम्मत का कार्य होना है.

  • दो पूर्व मुखिया सहित चार का निधन, शोक

    खरौंधी प्रखंड के राजी पंचायत के पूर्व मुखिया 90 वर्षीय बुद्धिनारायण सिंह का निधन बीते रविवार को हो गया. वे पिछले 40 वर्षों से पंचायत के आठ बार मुखिया रहे. उनका अंतिम संस्कार सोन नदी तट पर किया गया. पूर्व मुखिया के शव को मुखाग्नि उनके बड़े पुत्र राजकिशोर सिंह ने दिया. उनकी निधन की खबर सुनते ही लोगों को शव यात्रा में शामिल होने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी.

  • पति को इलाज के लिए ले जा रही थी, हो गयी मौत

    केतार थाना क्षेत्र के केतार-भवनाथपुर रोड स्थित खरौंधी मोड़ के समीप मंगलवार की सुबह इलाज कराने जा रहे खरौंधी प्रखंड के चनना गांव निवासी परीखा सिंह (40 वर्ष) नामक यात्री की मौत हो गयी. मृतक परीखा सिंह की पत्नी उत्तम राज ने बताया कि पिछले एक माह से उसके पति परीखा सिंह को पेट में दर्द व सूजन की बीमारी थी.

  • भवनाथपुर विधानसभा सीट : निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे अनंत प्रताप देव, भाजपा को करेंगे बाय-बाय, कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक

    श्रीबंशीधर नगर : पूर्व विधायक अनंत प्रताप देव ने भाजपा से टिकट नहीं मिलने पर पार्टी से विद्रोह करते हुए भवनाथपुर विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की है़ इसके पूर्व सोमवार को श्री देव ने अपने समर्थकों के साथ एक बैठक की.

  • भवनाथपुर सीट : पहले कंधे पर लाउडस्पीकर लेकर होता था प्रचार, 16 हजार रुपये में चुनाव लड़ कर कांग्रेस को हराये थे देहाती

    गढ़वा : भवनाथपुर सीट को 51 साल पहले सोशलिस्ट पार्टी की टिकट पर हेंमेंद्र प्रताप देहाती ने पहली बार कांग्रेस पार्टी से छीनी थी. इसके पूर्व मात्र 1962 को छोड़ कर वर्ष 1951, 1957 व 1967 में लगातार कांग्रेस पार्टी इस सीट पर काबिज थी.

  • हाथियों ने चार महिला मजदूरों को किया घायल, एक रेफर

    रमकंडा थाना क्षेत्र के बिराजपुर पंचायत के जरही मोड़ के समीप शनिवार की देर रात हाथियों के एक झुंड ने चार महिला मजदूरों को पटक कर बुरी तरह से घायल कर दिया.

  • यूनियन को एकजुट रखने में माहिर थे दत्तोपंत जी

    भारतीय मजदूर संघ गढ़वा जिला के तत्वावधान में रविवार को राष्ट्र ऋषि दत्तोपंत जी ठेंगड़ी का जन्मदिवस उत्सव मनाया गया. जन्मोत्सव के आरंभ में उपस्थित अतिथियों और भारतीय मजदूर संघ के पदाधिकारियों द्वारा भारतीय मजदूर संघ के संस्थापक राष्ट्र ऋषि दत्तोपंत जी ठेंगड़ी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की गयी.

  • गोदरमाना में गाय शेड बना कचरा घर

    गढ़वा जिला के रंका प्रखंड के गोदरमाना में विदेशी शराब दुकान में नियम कानून को ताक पर रखकर काम किया जा रहा है. शराब दुकान के पीछे बैठा कर कर शराब पिलाने का कार्य धड़ल्ले से किया जा रहा है और शराब की बोतलों को रोड़ पर तोड़ कर फेंक दे रहे हैं. जिससे उस रास्ते से स्कूल आने -जाने वाले बच्चे बुजुर्ग के पैर में कांच गड़ने से आये दिन लोग जख्मी हो रहे हैं. सड़क पर कांच की बोतलें फेंके जाने के कारण स्कूल जा रही एक छात्रा रानी कुमारी कांच गड़ने से जख्मी हो गयी और उसे अस्पताल जाना पड़ा.

  • 1000 से ज्यादा गीत गा चुके हैं प्रमोद प्रेमी

    शिक्षा का उद्देश्य है सीखना और विकास करना है. ये बातें भोजपुरी गायक प्रमोद प्रेमी यादव ने औपचारिक मुलाकात में कही. वे छत्तीसगढ़ से लौटने के क्रम में स्थानीय कलाकार अर्जुन यादव के घर कुछ देर के लिए रुके हुए थे. उन्होंने कहा कि संगीत की रुचि दिल व दिमाग के जीतने के करीब होगी, उतना ही वह आगे बढ़ेगा.

  • मुश्किल हो जाता है दिन में शहर से गुजरना

    गढ़वा को जिला बनने के 28 साल गुजर जाने के बाद भी गढ़वा शहर में बाइपास का निर्माण नहीं हो पाया है़ इस कारण गढ़वा शहर से होकर गुजरना किसी भी वाहन चालक के लिए सिरदर्द रहता है़ बाइपास नहीं होने के कारण एक तरफ जहां तकरीबन दो किमी के गढ़वा शहर से गुजरने के लिए घंटों समय लगता है.

  • टेंपो पलटने से एक की मौत, 12 घायल

    रंका-चिनिया पथ पर रंकाखुर्द मोड़ के पास टेंपो पलटने से एक महिला की मौत घटना स्थल पर हो गयी. जबकि इस दुर्घटना में एक दर्जन लोग घायल हो गये हैं. मृतका का पहचान रंका थाना के मझिगांवा निवासी सुकुर उरांव की पत्नी यमुनी देवी (50वर्ष) के रूप में की गयी है.

  • कांग्रेस के गढ़ में रामचंद्र केसरी ने लगाई थी सेंध, 1977 में ‍आठ हजार रूपये में चुनाव लड़े और जीते

    विनोद पाठक, गढ़वा : वर्ष 1977 में भवनाथपुर विधानसभा सीट से रामचंद्र केसरी पहली बार जनता पार्टी की टिकट पर चुनाव जीते थे. यह सीट कांग्रेस पार्टी और विशेष तौर पर नगरउंटारी स्टेट परिवार का गढ़ माना जाता था. इसके पूर्व लगातार वर्ष 1951, 1957, 1967 व 1972 में कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी. नगरउंटारी गढ़ परिवार के स्वर्गीय शंकर प्रताप देव पहली बार 1962 में स्वतंत्र पार्टी से चुनाव जीते थे. लेकिन इसके बाद लगातार वे 1967 व 1972 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीते थे.

  • रानी विक्टोरिया छापवाला चांदी का 113 सिक्का जब्त

    विधानसभा चुनाव को लेकर चल रहे विशेष छापामारी अभियान के दौरान पुलिस को कई सफलताएं हासिल हुई है़ छापामारी के दौरान रंका से 113 रानी विक्टोरिया की फोटोवाला चांदी का सिक्का बरामद किया है़

  • देश के मतदाता लोकतंत्र की रीढ़ हैं : निदेशक

    स्थानीय जीएन कान्वेंट स्कूल में शुक्रवार को मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस मौके पर स्कूल के बच्चों ने मतदाता जागरूकता से संबंधित पोस्टर के साथ कार्यक्रम में उपस्थित रहे. मौके पर विद्यालय के निदेशक मदन प्रसाद केसरी ने कहा संसार में अनेक प्रकार की शासन व्यवस्था प्रचलित है, जिसमें

  • एसपी ने वज्रगृह का निरीक्षण किया

    विधानसभा चुनाव को लेकर बनाये जानेवाले वज्रगृह स्थल को लेकर पुलिस अधीक्षक अश्विनी कुमार सिन्हा ने शुक्रवार को कृषि उत्पादन बाजार समिति का निरीक्षण किया़ अन्य पुलिस पदाधिकारियों के साथ एसपी श्री सिन्हा ने शाम में बाजार समिति परिसर पहुंचे और वज्रगृह बनाये जानेवाले कमरे का अवलोकन किया़

  • राज्य वनांचल ग्रामीण बैंक से राशि नहीं निकाल पा रहे हैं खाताधारक, हो रही परेशानी

    बाजार स्थित झारखंड राज्य वनांचल ग्रामीण बैंक गुरुवार को दो दर्जन से अधिक खाताधारकों को दिन भर के इंतजार के बाद भी रुपये नहीं दे सका. इसके कारण लाभुकों में आक्रोश व्याप्त है. खाताधारक लवंगबासी देवी, उषा देवी, शकुंतला देवी, रीना देवी, जीरा देवी, कलबासी देवी आदि ने बताया कि वह पिछले दो

  • डीसी ने चुनाव को लेकर की अधिकारियों के साथ बैठक

    जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त गढ़वा हर्ष मंगला की अध्यक्षता में विधानसभा चुनाव 2019 को लेकर एक समीक्षा बैठक संपन्न हुई. बैठक में मुख्य रूप से उपायुक्त ने अनुमंडल पदाधिकारी रंका, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रंका, थाना प्रभारी रंका, रमकंडा, चिनियां, भंडरिया एवं बडगढ़ समेत अन्य से निर्वाचन कार्य व सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया.

  • गढ़वा : दो वाहनों से 16.50 लाख बरामद

    मेराल : मेराल थाना के सामने बुधवार तड़के वाहन जांच के दौरान पुलिस ने एक स्कॉर्पियो और एक कार से कुल 16.50 लाख रुपये बरामद किये हैं. इस मामले में स्कॉर्पियो सवार विजय शंकर प्रसाद (मझिआंव) व ध्रुव शंकर पांडेय (बरडीहा) और अल्टो सवार सिलीदाग गांव निवासी दीपक सिंह को हिरासत में लिया गया है. डीडीसी की उपस्थिति में संबंधित पदाधिकारी तीनों से पूछताछ कर रहे हैं. स्कॉर्पियो से 15 लाख और कार से 1.50 लाख रुपये बरामद किये गये. स्कॉर्पियो पर विश्रामपुर विधानसभा प्रत्याशी ब्रह्मदेव प्रसाद का स्टीकर लगा है.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव : अधिसूचना जारी होते ही धनबल का खेल शुरू, गढ़वा से 16.5 लाख रुपये जब्त

    रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही धनबल का खेल शुरू हो गया है. बिहार और उत्तर प्रदेश की सीमा से सटे झारखंड के गढ़वा जिला में बुधवार को 16.5 लाख रुपये जब्त किये गये. दो अलग-अलग जगहों से ये पैसे बरामद हुए हैं. गढ़वा जिला के मेराल प्रखंड में एक कार की जांच के दौरान उसमें से 15 लाख रुपये निकले. दूसरी एक और कार से 1.5 लाख रुपये बरामद हुए.

  • प्रत्याशियों को खर्च का हिसाब रखना अनिवार्य है : डीडीसी

    विधानसभा चुनाव को लेकर आय-व्यय लेखा व निर्वाचन व्यय से संबंधित कार्यशाला आयोजित की गयी. इस दौरान विभिन्न राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों व मीडिया को इसके बारे में विस्तार से जानकारी दी गयी़ उपविकास आयुक्त नमन प्रियेस लकड़ा ने कहा कि प्रत्याशियों को चुनाव के दौरान अपने सभी तरह के खर्चे का हिसाब रखना और उसे निर्धारित तिथि को आय व्यय कोषां

  • भूमि विवाद में मारपीट पांच लोग हुए घायल

    रंका थाना के कंचनपुर गांव में भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट में दो महिला समेत पांच लोग घायल हो गये़ घायलों में एक परिवार के ईश्वर दयाल यादव व उसकी पत्नी सावित्री देवी, पुत्र रामप्रवेश यादव, दूसरे परिवार के संजू देवी, उपेंद्र यादव का नाम शामिल हैं. घायलों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रंका में किया जा रहा है.

  • चुनाव को लेकर कोषांग का गठन

    श्रीबंशीधर नगर एसडीओ ने विधानसभा चुनाव को लेकर विभिन्न कोषांगों का गठन किया है. उन्होंने गठित विभिन्न कोषांगों में पदाधिकारियों व कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की है़ एसडीओ ने नाम निर्देशन कोषांग के लिये सहायक निर्वाची पदाधिकारी सह श्रीबंशीधर नगर के बीडीओ अमित कुमार, भवनाथपुर के बीडीओ व खरौंधी के बीडीओ को प्रतिनियुक्त किया गया है.

  • लाइसेंसी हथियार जमा करने का निर्देश

    विधानसभा चुनाव को लेकर सीओ संदीप अनुराग टोप्पनो व थाना प्रभारी बीएन दुबे ने प्रखंड के कुल 33 लाइसेंसी बंदूक मालिकों को 10 नवं