• संडे की छुट्टी गयी पानी के जुगाड़ में

    धनबाद : जल संकट ने रविवार की छुट्टी का मजा किरकिरा कर दिया.

  • धनबाद की 29.37 हजार एकड़ भूमि शामिल है प्रतिबंधित सूची में

    संजीव झा, धनबाद : धनबाद जिले में 29,378 एकड़ भूमि प्रतिबंधित सूची में शामिल है. पिछले लगभग दो वर्ष से इन जमीनों की खरीद-बिक्री लगभग नहीं हाे पा रही है. इस फैसले से धनबाद में ही सैकड़ाें प्राेजेक्ट लटक गये हैं. सरकार ने अब कहा है : उपायुक्त की अनुमति से ही प्रतिबंधित सूची से प्लॉट बाहर किये जा सकते हैं. जानकार कहते हैं : सरकार के इस फैसले से लाेगाें काे राहत नहीं मिलनेवाली. जमीन बेचने के लिए इन खातों के भूमि मालिकों को लंबी प्रक्रिया से गुजरना होगा.

  • आखिर जिंदगी की जंग हार गया नन्हा आयुष

    धनबाद : हावड़ा मोटर रोड निवासी रत्नेश सिंह के पुत्र आयुष (12) का निधन शनिवार की सुबह मुंबई के टाटा मेमोरियल अस्पताल में इलाज के दौरान हो गया. कैंसर से पीड़ित आयुष को पिछले सप्ताह डेंगू हो गया था. लेकिन तमाम प्रयासों के बावजूद उसे बचाया नहीं जा सका और आज सुबह उसने अंतिम सांस ली. रविवार को मोहलबनी घाट पर उसका अंतिम संस्कार किया जायेगा.

  • दीये-वंदनवार की खरीदारी पर्यावरण स्वच्छता की सीख

    धनबाद : आनंद मंगल महिला समिति का सिद्धि विनायक में दो दिवसीय दीपोत्सव मैजिकल दीपावली मेला शनिवार को शुरू हो गया. उद्घाटन समिति सदस्यों ने दीप प्रज्वलित कर किया गया. मेला में महिलाआें-युवतियों ने एक छत के नीचे लगे स्टॉलों पर मनपसंद डिजायनर दीये, वंदनवार, भगवान के पोशाक, मोतियों की माला, जयपुर के ट्रेडिशनल ज्वेलरी, डिजायनर सूट्स, साड़ियां, फैशनेबल कुर्तीज, होम डेकोरेटिव आइटम, गिफ्ट आइटम की खरीदारी की. इसके बाद चटपटे चाट, पाव भाजी, गोलगप्पे का लुत्फ उठाया. मेला 13 अक्तूबर को सुबह नौ बजे से रात्रि आठ बजे तक चलेगा.

  • बिना पीयूसी सेंटर के चल रहे 35 पेट्रोल पंप चिह्नित

    गिरजेश, धनबाद : बार-बार नोटिस के बावजूद जिले के कई पेट्रोल पंपों पर प्रदूषण जांच केंद्र (पीयूसी सेंटर) स्थापित नहीं हुआ. इसे लेकर विभाग कार्रवाई के मूड में है. परिवहन विभाग ने जिले के ऐसे 35 पेट्रोल पंपों को चिह्नित किया है. डीटीओ ओम प्रकाश यादव ने बताया कि एक सप्ताह के भीतर ऐसे पेट्रोल पंपों का लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा.

  • झरिया : क्वार्टर ढहा, महिला की मौत

    घायल महिला पीएमसीएच में भर्ती झरिया : बीसीसीएल के लोदना क्षेत्र अंतर्गत भागा दो नंबर स्थित बी-टाइप क्वार्टर शनिवार की सुबह 3.50 बजे तेज अावाज के साथ भरभरा कर ढह गया.

  • 19 पार्षद अपने वार्ड से नहीं लड़ पायेंगे चुनाव

    धनबाद : वर्ष 2020 में होनेवाले निगम चुनाव में पिछली बार की तरह इस बार भी धनबाद नगर निगम के 55 में से 26 वार्ड महिलाओं के लिए रिजर्व रखे गये हैं. हालांकि महिलाओं के आरक्षित वार्डों में बदलाव किया गया है. इस कारण 19 पार्षद अगला चुनाव वर्तमान वार्ड से नहीं लड़ पायेंगे, क्योंकि उनका वार्ड महिलाओं के लिए आरक्षित हो गया है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-धनबाद उपायुक्त अमित कुमार ने शुक्रवार को वार्डवार आरक्षण की सूची जारी की. निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिला पंचायती राज विभाग की देखरेख में आरक्षण सूची तैयार की गयी है.

  • अवैध शराब बरामद, एक गिरफ्तार

    गोविंदपुर : गोविंदपुर थाना के परासी गांव में शुक्रवार को उत्पाद विभाग की ओर से छापेमारी की गयी. इसमें दिलीप मंडल के घर से 45 लीटर स्प्रिट, 25 लीटर तैयार शराब, शीशी, लेबल आदि बरामद किये गये. उत्पाद पुलिस ने दिलीप मंडल को गिरफ्तार कर लिया है. छापेमारी का नेतृत्व इंस्पेक्टर महेंद्र देव सिंह कर रहे थे.

  • निगम के नये भवन का शिलान्यास 14 को

    धनबाद : निगम के नये भवन का शिलान्यास 14 अक्तूबर को मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल करेंगे. बिरसा मुंडा पार्क के ठीक सामने तीन एकड़ भू-खंड पर नगर निगम का भवन बनेगा. अगले 50 वर्षों के विस्तार को देखते हुए प्रधान कार्यालय का 42 करोड़ का डीपीआर तैयार किया गया है.

  • गंगा-दामोदर में सफर होगा और आरामदायक

    धनबाद : धनबाद-पटना-धनबाद गंगा-दामोदर एक्सप्रेस के यात्री अब पुरानी ट्रेन में नया अनुभव व ज्यादा आरामदायक सफर कर सकेंगे. इसके लिए धनबाद रेल मंडल ने इस ट्रेन के दूसरे रैक को भी उत्कृष्ट बनाने का काम शुरू कर दिया है.

  • फहीम का गुर्गा लोडेड कट्टा के साथ गिरफ्तार

    भूली : भूली पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार को भूली बाईपास रोड छठ तालाब के पास से न्यू इस्लामपुर पांडरपाला बदरू बागान निवासी ईदुल अंसारी (36) को गिरफ्तार किया है. उसके पास से एक लोडेड देसी कट्टा और दो जिंदा गोली बरामद हुआ है.

  • जहानाबाद से भागे प्रेमी जोड़े ने किया सरेंडर

    धनबाद : जहानाबाद से भाग कर आये प्रेमी जोड़े ने धनबाद महिला थाना में शुक्रवार को सरेंडर कर दिया. इसे लेकर आज महिला थाना में हाई वोल्टेज ड्रामा चला. लड़की के परिजनों ने थाना में ही प्रेमी जोड़े को हत्या की धमकी दी है. पुलिस ने उन्हें हिरासत में रखा है. प्रेमी विक्की साव ने बताया कि वह जहानाबाद के मखदुमपुर गांव में रहता है. उसकी प्रेमिका सोनम कुमारी घोषी थाना क्षेत्र के सोनमा गांव में रहती है. दोनों में डेढ़ साल से प्रेम संबंध है.

  • छेड़खानी को ले मारपीट में दोनों तरफ से एफआइआर

    बरवाअड्डा : जीटी रोड किसान चौक के समीप शुक्रवार की दोपहर दिल्ली कोलकाता लेन में ट्रक संख्या (एचआर 67 बी 0799) की चपेट में आने से बाइक सवार महिला (32) की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. महिला एक युवक की बाइक में सवार होकर राजगंज से बरवाअड्डा की ओर जा रही थी. इस दौरान ऊंची-नीची सड़क पर बाइक अनियंत्रित हो गयी और महिला सड़क पर गिर गयी. इस क्रम में पीछे से आ रही ट्रक ने उसे अपनी चपेट में ले लिया. घटना में महिला का सिर कुचल गया. बाइक चला रहा युवक बाइक लेकर फरार हो गया.

  • सिंदरी में बायो मेडिकल वेस्ट ट्रीटमेंट प्लांट बनेगा

    धनबाद/रांची : झारखंड हाइकोर्ट में शुक्रवार को रांची, जमशेदपुर, धनबाद व बोकारो के अस्पतालों से निकलनेवाले बायो मेडिकल कचरे के साइंटिफिक निष्पादन को लेकर दायर जनहित याचिका पर सुनवाई हुई. एक्टिंग चीफ जस्टिस हरिश्चंद्र मिश्रा व जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की खंडपीठ ने मामले की सुनवाई करते हुए मौखिक रूप से कहा कि बायो मेडिकल वेस्ट के निष्पादन के मामले में राज्य सरकार व झारखंड राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के बीच समन्वय का अभाव दिखता है. बायो मेडिकल वेस्ट खतरनाक होता है. उसे नष्ट करने के लिए इनसीनिरेटर लगाने की पहल सरकार को करनी चाहिए. जो कार्य सरकार को करना चाहिए, वह कार्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड कर रहा है.

  • विश्व दृष्टि दिवस आज : हर वर्ष 40 हजार मरीजों की आंखों का होता है उपचार

    बोकारो : बोकारो जेनरल अस्पताल के नेत्र ओपीडी में हर वर्ष औसतन 40 हजार मरीजों का इलाज किया जाता है. मोतियाबिंद, स्किवंट, ऑकुलोप्लास्टी, ग्लूकोमा के मरीज यहां पहुंचते हैं. बीजीएच के साथ विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से 17 वर्षों के दौरान बीजीएच के नेत्र चिकित्सक डॉ संजय चौधुरी 27 हजार से अधिक मरीजों का इलाज कर चुके हैं. बीजीएच के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं के निदेशक (नेत्र विभाग) डॉ संजय चौधुरी ने गुरुवार को ''प्रभात खबर'' से कहा : विश्व दृष्टि दिवस को सफल बनाने के लिए रक्तदान की तरह ही नेत्र दान अभियान चलाने की जरूरत है.

  • धनबाद : यूजी में एडमिशन लिस्ट कल होगी जारी, नामांकन 14 से

    धनबाद : बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय में यूजी सेमेस्टर वन में नामांकन के लिए 12 अक्तूबर को मेरिट लिस्ट जारी की जायेगी. चयनित विद्यार्थियों का नामांकन 14 अक्तूबर से लिया जायेगा. यह जानकारी बीबीएमकेयू एडमिशन सेल के चेयरमैन डॉ धनंजय कुमार सिंह ने दी.

  • डीपीइ का सर्वेक्षण : कोल इंडिया कमजोर बीसीसीएल और इसीएल पैदाइशी बीमार

    धनबाद : कोल सेक्टर में 100 प्रतिशत एफडीआइ की घोषणा के बाद कोल इंडिया के भविष्य पर खतरे के बादल गहराते जा रहे हैं. एफडीआइ के विरोध में पांच दिवसीय हड़ताल बीएमएस ने तीसरे दिन इस दावे के साथ वापस ले ली थी कि कोयला मंत्री ने ट्विट कर आश्वस्त किया है कि कोल इंडिया और सिंगरेनी में एफडीआइ नहीं होगा.

  • धनबाद : फायरिंग का आरोपी बजरंगी पुलिस गिरफ्त से फरार

    धनबाद : बाघमारा विधायक ढुलू महतो का समर्थक मधुबन थानांतर्गत महेशपुर बस्ती निवासी बजरंगी विश्वकर्मा (25) पुलिस गिरफ्त से फरार हो गया है. पुलिस उसकी तलाश में छापामारी कर रही है. बजरंगी विश्वकर्मा का इलाज पीएमसीएच में चल रहा था. वह चार अक्तूबर से ही फरार है. तीन सितंबर को मधुबन थाना के खरखरी में मारपीट व फायरिंग की घटना में बजरंगी पर मधुबन थाना में कांड संख्या 59/19 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. मारपीट में बजरंगी को चोट भी लगी थी.

  • धनबाद : पानी इतना गंदा कि पीयें तो जान पर बन आये, नहायें तो हो खुजली

    बिना साफ किये कर रहे मैथन के पानी की आपूर्ति धनबाद : बरसात आते ही घर-घर जो गंदा पानी की सप्लाइ शुरू हुई वह अभी तक जारी है. ऐसा लगता है कि मैथन के पानी को सीधे जलमीनारों में भेज दिया जाता है. पानी इतना मटमैला है कि पीने की बात तो दूर, नहाने में भी सोचना होगा.

  • धनबाद : पांच बार टेंडर निकला और रद्द हुआ

    धनबाद : मैथन जलापूर्ति योजना को संभालने के लिए कोई तैयार नहीं हो रहा है. 2015 से 2019 के बीच में पांच बार मेंटेनेंस एंड ऑपरेशन का टेंडर निकला. पांचों बार टेंडर रद्द हो गया. टेंडर में दो रुपये में 10 हजार लीटर पानी को पीने योग्य बना कर सप्लाई करना था. फिलहाल अतिरिक्त करार पर चेन्नई की भाटेक कंपनी से काम लिया जा रहा है. इसे मैथन से रॉ वाटर लाकर उसकी सफाई कर शहर के 19 जलमीनारों में भेजना है, जहां से वह घरों तक जाता है.

  • धनबाद : गली-मुहल्ले तो दूर, ऑफिसर कॉलोनी में भी गंदगी

    धनबाद : नगर निगम शहर की सफाई पर प्रति माह लगभग 1.80 करोड़ रुपया खर्च कर रहा है, डोर टू डोर कचरा कलेक्शन हो रहा है, लेकिन मार्केट एरिया, चौक-चौराहों व गली मुहल्लाें में गंदगी का अंबार लगा है. शहर के तालाबों की स्थिति और भी नारकीय है. तेलीपाड़ा में कचरा का ढेर लगा है. हीरापुर हटिया के ठीक पीछे कचरा पड़ा है, नालियां बजबजा रही हैं. यही स्थिति ऑफिसर कॉलोनी आैर शहर के अन्य क्षेत्रों की है.

  • धनबाद : स्ट्रीट लाइट हटाने के पूर्व भुगतान करे साज : निगम

    धनबाद : सड़क चौड़ीकरण को लेकर शहर के स्ट्रीट लाइट व पोल क्षतिग्रस्त हो रहे हैं. गोल बिल्डिंग से पुटकी थाना तक 1.91 करोड़ के स्ट्रीट लाइट पहले ही क्षतिग्रस्त हो चुके हैं. अब आठ लेन बनाने को लेकर मेमको मोड़ से बिनोद बिहारी चौक तक इस मार्ग में लगे स्ट्रीट लाइट को हटाने की तैयारी है. इस बाबत नगर निगम ने साज (झारखंड राज्य राजमार्ग प्राधिकार) को नोटिस देकर इस मार्ग में लगे 134 स्ट्रीट लाइट को हटाने के पूर्व यूटीलिटी शिफ्टिंग का भुगतान करने का निर्देश दिया है.

  • धनबाद : कलेक्शन एजेंट का 25 लाख उड़ाने वाला गिरफ्तार

    धनबाद : बैंक मोड़ श्री राम प्लाजा स्थित एचडीएफसी बैंक से कोयलांचल अरबन को-ऑपरेटिव सोसाइटी के कलेक्शन एजेंट अरुण कुमार के 25 लाख रुपये उड़ाने का आरोपी दुर्गापुर में गिरफ्तार हो गया है.

  • धनबाद : पीएमसीएच से महिला का मोबाइल चोरी, कर्मी पर शक

    धनबाद : पीएमसीएच के बच्चा वार्ड से एक महिला का मोबाइल चोरी हो गया है. महिला ने वहीं काम करने वाले एक कर्मचारी पर मोबाइल चुराने का संदेह व्यक्त किया है. उसने बताया कि उसका पुत्र पीएमसीएच में भर्ती है.

  • सांसद पीएन सिंह के पुत्र ने धनबाद सीट से ठोका दावा

    कहा : पार्टी टिकट दे तो विधानसभा चुनाव लड़ने को तैयार धनबाद : विधानसभा चुनाव से पूर्व ही धनबाद भाजपा की राजनीति गरमा गयी है. यहां से टिकट को लेकर कई दावेदार सामने आ गये हैं. आज सांसद पीएन सिंह के पुत्र ने भी खुलकर धनबाद से चुनाव लड़ने की इच्छा जतायी है. इसका असर आने वाले समय में भाजपा की राजनीति पर पड़ना तय है.

  • धनबाद : दोपहिया वाहनों के नये-नये मॉडल, ऑफरों की बौछार

    विभिन्न शो-रूम में बुकिंग की लंबी फेहरिस्त, एक्सचेंज बोनस के साथ विशेष छूट व चांदी का सिक्का धनबाद : दुर्गोत्सव के बाद धनतेरस का बाजार जोर पकड़ने लगा है. बोनस व डीए के पैसे को कैश करने के लिए तरह-तरह के लुभावने ऑफर दिये जा रहे हैं. लंबे समय से मंदी से जूझ रहा ऑटो सेक्टर कुलाचें भर रहा है.

  • धनबाद : अच्छी बारिश से धान की फसल में आयी जान

    धनबाद : झारखंड सरकार ने एक ओर जहां राज्य के 10 जिला को सूखा ग्रस्त घोषित कर दिया है, वहीं सितंबर माह में हुई अच्छी बारिश से धनबाद के खेत लहलहा रहे हैं. यहां के किसान अच्छी फसल होने की उम्मीद कर रहे हैं. पिछले दो सालों से धनबाद में अच्छी बारिश नहीं होने से खेती पर बुरा असर पड़ा था और उम्मीद के अनुसार फसल नहीं हुई थी. इस बार रिकॉर्ड बारिश से धान के बेहतर उत्पादन की संभावना है.

  • विधायक ढुलू को डेढ़ वर्ष कैद की सजा दो साल की होती, तो नहीं लड़ पाते चुनाव

    धनबाद : वारंटी राजेश गुप्ता को पुलिस कस्टडी से छुड़ाने, पुलिस की वर्दी फाड़ने व सरकारी काम में बाधा डालने के मामले में बुधवार को अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी शिखा अग्रवाल की अदालत ने फैसला सुनाया.

  • निरसा बैंक डकैती में चार जेल भेजे गये

    धनबाद : निरसा चौक के समीप स्थित एक्सिस बैंक में एक अक्तूबर को 16.35 लाख की डकैती का उद्भेदन धनबाद पुलिस ने कर दिया है. डकैती में शामिल चार अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. पुलिस ने उनके पास से तीन लाख 45 हजार रुपये नकद सहित एक पिस्टल, एक कट्टा, चार जिंदा गोली, तीन मोबाइल और कांड में शामिल तीन मोटरसाइकिल भी बरामद किये हैं.

  • कोल इंडिया ने सदस्य बनने का समय बढ़ाया, अब जनवरी 2020 तक बन सकते हैं सदस्य

    धनबाद : कंट्रीब्यूटरी पोस्ट रिटायरमेंट मेडिकेयर स्कीम फोर नन एग्जिक्यूटिव (सीपीआर एमएस-एनइ) के सदस्य बनने के लिए समय बढ़ा दी गयी है. अब रिटायर कोलकर्मी जनवरी 2020 तक इस स्कीम का सदस्य बन सकते हैं.

  • विधायक ढुलू को डेढ़ वर्ष कैद की सजा, दो साल की सजा होती, तो नहीं लड़ पाते चुनाव

    धनबाद : वारंटी राजेश गुप्ता को पुलिस कस्टडी से छुड़ाने, पुलिस की वर्दी फाड़ने व सरकारी काम में बाधा डालने के मामले में बुधवार को अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी शिखा अग्रवाल की अदालत ने फैसला सुनाया. अदालत ने बाघमारा के भाजपा विधायक ढुलू महतो समेत अन्य आरोपी रामेश्वर महतो, गंगा साव, चुनचुन गुप्ता और राजेश गुप्ता को भादवि की धारा 332, 224, 225 में डेढ़-डेढ़ वर्ष और 323, 353,149 में एक-एक वर्ष कैद व सभी धाराओं में कुल नौ हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनायी.

  • झरिया में प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो पक्ष भिड़े, लाठीचार्ज

    झरिया : झरिया थाना क्षेत्र के इंदिरा चौक स्थित दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान बुधवार को चुनरी को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गयी. स्थिति को देखते हुए भीड़ को हटाने के लिए झरिया पुलिस को लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा. मारपीट में दोनों पक्ष से दो लोग घायल हो गये. पुलिस ने दोनों पक्षों से आधा दर्जन लोगों को हिरासत में ले लिया है. सूचना पर सिंदरी डीएसपी प्रमोद कुमार केसरी घटनास्थल पहुंचे और जानकारी ली.

  • लोयाबाद में जलेश्वर महतो और ढुलू महतो समर्थकों में खूनी संघर्ष

    लोयाबाद : लोयाबाद इलाके में नवमी की रात को बाघमारा विधायक ढुलू महतो व पूर्व मंत्री जलेश्वर महतो समर्थकों के बीच खूनी संघर्ष हुआ. कई राउंड फायरिंग व बमबाजी में जलेश्वर खेमे के दो लोग प्राण चौहान एवं सदेश चौहान को गोली लगी है. सेंट्रल हॉस्पिटल धनबाद में दोनों का इलाज चल रहा है. घटना के बाद लोयाबाद थाना में जलेश्वर समर्थकों की ओर से हंगामा किया ग

  • नये स्टेशन भवन निर्माण के लिए हुआ भूमि पूजन

    धनबाद : धनबाद स्टेशन के मुख्य भवन का निर्माण कार्य मंगलवार को शुरू हो गया. इसके पहले डीआरएम अनिल कुमार मिश्र ने स्टेशन परिसर के पोर्टिकों में भूमि पूजन किया. इस दौरान सीनियर डीईएन को-ऑर्डिनेशन बीके सिंह सहित अन्य लोग मौजूद थे.

  • सीआइएसएफ जवान ने महिला से की छेड़खानी, हुआ निलंबित

    धनबाद : स्टील गेट में मेला घूमने आयी महिला से एक सीआइएसएफ जवान ने छेड़खानी कर दी. छेड़खानी की शिकायत महिला ने अपने भाई से की. उसके भाई व स्थानीय लोगों ने जवान की पिटाई कर दी. घटना बुधवार अपराह्न तीन बजे की है. महिला ने इसकी शिकायत सरायढेला थाना में की है. इधर, सीआइएसएफ डीआइजी पी रमन ने तत्काल प्रभाव से जवान को निलंबित कर दिया है.

  • भूली में छह लाख के जेवर व 60 हजार नकद की चोरी

    भूली : भूली ओपी अंतर्गत गफ्फार कॉलोनी निवासी बीसीसीएल कर्मी मो. कासिम के घर से छह अक्तूबर की रात छह लाख की ज्वेलरी और 60 हजार रुपये नकद की चोरी कर ली गयी. मो कासिम बीसीसीएल के एरिया-6 गोंदूडीह कोलियरी में कार्यरत हैं. कासिम ने अपनी भगनी के निकाह के लिए ज्वेलरी बनवाये थे. निकाह इसी माह के 17 अक्तूबर को मधुपुर में होना है.

  • धनबाद : बैंक से 16 लाख की डकैती में चार अपराधी गिरफ्तार

    धनबाद : निरसा चौक के समीप स्थित एक्सिस बैंक से 16.35 लाख रुपये डकैती कांड का धनबाद पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने डकैती में शामिल चार अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

  • Dhanbad :बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो सहित पांच को 18 माह की सजा, हाइकोर्ट में करेंगे अपील

    धनबाद : सरकारी काम में बाधा पहुंचाने, पुलिस हिरासत से वारंटी को छुड़ाने तथा पुलिस की वर्दी फाड़ने के मामले में बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो सहित पांच लोगों को धनबाद कोर्ट ने दोषी ठहराया है. बुधवार को धनबाद की अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी शिखा अग्रवाल की अदालत ने विधायक को दोषी ठहराते हुए 18 महीने की सजा सुनायी है. हालांकि, अपील पर कोर्ट से उन्हें जमानत भी मिल गयी है. वे निचली अदालत के फैसले को हाइकोर्ट में चुनौती देंगे. इस मामले में विधायक करीब 11 माह जेल में रह चुके हैं.

  • धनबाद : रणक्षेत्र में तब्‍दील हुआ लोयाबाद, ढुल्लू व जलेश्वर समर्थक के बीच खूनी संघर्ष

    लोयाबाद थाना क्षेत्र का कनकनी इलाका सोमवार की रात रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. कनकनी में ढुल्लू व जलेश्वर समर्थक आपस में भिड़ गये. इस खूनी संघर्ष में कई राउंड फायरिंग और बमबाजी हुई. जिसमें कनकनी निवासी बीसीसीएल ठेकेदार प्राण चौहान की जांघ में गोली लगने की बात कही जा रही है.

  • धनबाद में वर्चस्व की जंगः विधायक ढुलू और पूर्व मंत्री जलेश्वर के समर्थकों के बीच खूनी संघर्ष, कई घायल

    : घनबाद जिला अंतर्गत लोयाबाद थाना क्षेत्र का कनकनी इलाका सोमवार की रात रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. कनकनी मे ढुल्लू व जलेश्वर समर्थक आपस में भिड़ गए.

  • लोडेड देसी कट्टा के साथ एक गिरफ्तार

    बोकारो : हरला थाना पुलिस ने अवैध लोडेड देसी कट्टा के साथ एक व्यक्ति को शनिवार की रात महुआर दुर्गापूजा पंडाल के निकट गिरफ्तार किया. गिरफ्तार व्यक्ति हरला थाना क्षेत्र के ग्राम महुआर निवासी प्रभास सिंह (47 वर्ष) है. गुप्त सूचना के आधार पर हरला थाना पुलिस ने प्रभास को गिरफ्तार किया है.

  • मेले में खेल-तमाशे और झूले आकर्षण का केंद्र

    धनबाद : आइये-आइये अपनी किस्तम आजमाइये, पांच रुपये के टिकट पर मुंह मांगा इनाम पाइये...आ गया आप के शहर में जादूगरों का राजा...लड़की हवा में उड़ती है, वहीं लकड़ी का डंडा बन जाता है फूल...ये बाते आप को डीएवी मैदान में प्रवेश करते ही सुनाई देने लगेगी. भीड़ को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए बड़े बॉक्स लगाये गये है. वहीं बीच-बीच में नाच का प्रोग्राम चल रहा था.

  • भाजपा विधायक ढुलू और पूर्व सांसद रवींद्र पांडेय पर यौन शोषण की प्राथमिकी

    धनबाद : बाघमारा से भाजपा विधायक ढुलू महतो और गिरिडीह के पूर्व सांसद रवींद्र कुमार पांडेय समेत पांच लोगों पर कतरास थाना में यौन शोषण की दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गयी है. पांच अक्तूबर को दर्ज एफआइआर दो महिलाओं की शिकायत पर की गयी है. पहली प्राथमिकी भाजपा नेत्री की शिकायत पर दर्ज की गयी है, जिसमें ढुलू महतो के साथ आनंद शर्मा को आरोपी बनाया गया है.

  • फीस नहीं देने पर छात्र को तीन दिनों तक बनाया बंधक

    धनबाद : सरायढेला थाना क्षेत्र के बापू नगर (कार्मिक नगर) स्थित आवासीय सरस्वती विद्या मंदिर में फीस के लिए एक बच्चे काे तीन दिन बंधक बना कर रखा गया. पुलिस ने 12 वर्षीय बच्चे को शनिवार को कराया. पुलिस ने स्कूल संचालिका रंभा शास्त्री को हिरासत में ले लिया है, जबकि संचालक रामचंद्र शास्त्री फरार बताये जाते हैं. बच्चे के पिता गोधर काली बस्ती निवासी अशोक राम ने मामले की शिकायत शनिवार को सरायढेला थाना में की, जिसके बाद पुलिस ने बच्चे को स्कूल से छुड़वाया.

  • गणित में 20 अंक का होगा प्रैक्टिकल

    धनबाद : 2020 में होने वाली 12वीं की बोर्ड परीक्षा में मैथ और अंग्रेजी सब्जेक्ट में 100 अंक के बजाय 80 अंक के सवाल पूछे जायेंगे. सीबीएसइ द्वारा जारी मॉडल प्रश्न पत्र के मुताबिक, मैथ की परीक्षा 80 अंकों की होगी. छात्रों को 20 अंकों के लिए स्कूल में प्रैक्टिकल की परीक्षा होगी. प्रैक्टिकल में स्टूडेंट्स को टॉपिक के बारे में पूछा जायेगा.

  • साउथ साइड स्टेशन से झरिया पुल तक सड़क निर्माण को तकनीकी स्वीकृति

    धनबाद : धनबाद साउथ साइड स्टेशन से पुराना बाजार झरिया पुल तक सड़क निर्माण और बैंक मोड़ बिरसा चौक से पुराना बाजार पानी टंकी, जोड़ाफाटक रोड होते हुए धनसार तक सड़क चौड़ीकरण की कवायद तेज हो गयी है. उक्त सड़कों के निर्माण के लिए 65 करोड़ के प्रस्ताव को नगर विकास विभाग ने तकनीकी स्वीकृति दे दी है.

  • कार से नकली शराब बरामद, दो गिरफ्तार

    गोविंदपुर : गोविंदपुर पुलिस ने शनिवार सुबह सुभाष चौक पर वाहन चेकिंग के दौरान हुंडई एसेंट कार से 10 पेटी अवैध शराब जब्त किया. प्रत्येक पेटी में 24 -24 रॉयल स्टैग की बोतलें हैं, जो नकली हैं. पुलिस ने कार पर सवार पिंटू कुमार सिंह गोपालपुर (जिला भागलपुर) तथा अमन कुमार रजक नवागढ़ी(जिला मुंगेर) को गिरफ्तार किया है. इस संबंध में पुलिस ने कार एमएच 02 एपी 5760 को भी जब्त कर लिया है.

  • धनबाद में 105 एचआइवी संक्रमित मिले

    मनोज रवानी, धनबाद : धनबाद के युवाओं में तेजी से एचआइवी फैल रही है. जनवरी से अगस्त तक के आंकड़ों की मानें, तो 7786 लोगों ने जांच करायी है. इसमें से 105 संक्रमित मरीज मिले है, जबकि धनबाद, बोकारो और गिरिडीह मिला कर जनवरी से 20 सितंबर तक 197 लोग संक्रमित पाये गये है. इसमें से लगभग सभी की उम्र 40 साल तक की है.

  • सीओ के आश्वासन के बाद कर्मियों की हड़ताल खत्म

    धनबाद : सीओ प्रशांत लायक के आश्वासन के बाद शनिवार को पांचवें दिन कर्मियों की भूख हड़ताल खत्म हो गयी. इसके बाद भूख हड़ताल पर बैठे संतोष कुमार महतो और गुलाम मुस्तफा को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया. इलाज के बाद दोनों के स्वास्थ्य में सुधार बताया जा रहा है. पारा मेडिकल एसोसिएशन के बैनर तले दोनों रणधीर वर्मा चौक पर एक अक्तूबर से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल बैठ गये थे.

  • बोनस नहीं मिलने पर डाककर्मियों ने किया प्रदर्शन

    धनबाद : बोनस की घोषणा और वीडीए का भुगतान नहीं होने से नाराज डाक कर्मियों ने शनिवार को प्रधान डाकघर के समक्ष प्रदर्शन किया और सरकार विरोधी नारे लगाये. वक्ताओं ने कहा कि प्रत्येक वर्ष दुर्गापूजा से पहले सरकार बोनस की घोषणा कर देती थी और वीडीए का भुगतान भी सितंबर माह में हो जाता था, लेकिन इस बार भुगतान तो दूर सरकार ने अब तक बोनस की घोषणा तक नहीं की है.

  • शर्मनाक! मां के साथ सो रही बच्ची को अगवा कर किया दुष्कर्म, स्थिति नाजुक

    भौंरा : सुदामडीह थाना क्षेत्र के भौंरा में अपने आवास में मां के साथ सो रही दलित परिवार की एक छह साल बच्ची को अगवा कर शुक्रवार की रात दुष्कर्म किया गया. बच्ची को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. रक्तस्राव रुक नहीं रहा है.

  • पीबी एरिया : बंद चानक जलमग्न, पंप डूबे

    पुटकी : पीबी एरिया अंतर्गत पीबी प्रोजेक्ट से सटे अरलगड़िया स्थित भागाबांध 6 नंबर बंद चानक पूरी तरह से जलमग्न हो गया. पांच पंप एवं मोटर डूब गये. सूचना मिलते ही जीएम सुबोध प्रसाद, पीबी प्रोजेक्ट के पीओ वीके गोयल, भागाबांध कोलियरी पीओ डीके सिंह, भागाबांध प्रबंधक एमआर मांडवी चानक पहुंचे और स्थिति की जानकारी ली.

  • धनबाद : पूर्वी टुंडी बलू माफिया के बीच हड़कंप, बड़ी कार्रवाई में पांच गिरफ्तार, 8 ट्रक जब्‍त

    एनजीटी की रोक और नदियों में लबालब पानी रहने के बावजूद बालू घाटों से अवैध रूप से बालू खनन कर रहे माफिया में शुक्रवार को हड़कंप मच गया, जब तड़के पांच बजे ही पूर्वी टुंडी थाना क्षेत्र के पालोबेड़ा घाट पर छापेमारी की गयी. छापेमारी दल का नेतृत्व इसबार सीसीआर धनबाद के डीएसपी जगदीश प्रसाद कर रहे थे. छापेमारी के दौरान पालोबेड़ा घाट से 8 ट्रक, 1 ट्रैक्टर, 1 बाईक समेत पांच लोगों को भी पकड़ा गया. ये सभी अवैध रूप से चालान काटने के काम में लिप्त थे, इनके पास से 3 लैपटॉप तथा 3 मोबाईल फोन भी जब्त किया गया है.

  • धनबाद : एमवीआइ ऑफिस के दो कर्मी घूस लेते गिरफ्तार

    दोनों अनुबंधकर्मी एक महीने से दौड़ा रहे थे गाड़ी ऑनर को धनबाद : परिवहन विभाग के एमवीआइ कार्यालय में कार्यरत दो अनुबंधकर्मी दिलीप कुमार और विशाल किशोर को धनबाद एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने ने गुरुवार को रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया.

  • गोविंदपुर बिजली स्टोर में गोली चली, गार्ड की मौत

    गोविंदपुर : ऊर्जा निगम के अधीन बिजली का काम कर रही ठेका कंपनी एलआइएसएफ के आमाघाटा स्थित स्टोर रूम में गुरुवार की रात गोली चलने से सुरक्षा गार्ड श्याम बिहारी मिश्रा (45) की मौत हो गयी. पुलिस ने इस सिलसिले में उसके सहकर्मी कंचन गोप को गिरफ्तार कर लिया है. गोली मारने का शक उसी पर है. उसकी लाइसेंसी बंदूक जब्त कर ली है. वहां काम कर रहे एक और कर्मी गणपति पांडेय को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. मृतक कच्छी-बलिहारी (पुटकी) का रहने वाला था.

  • धनबाद : सेलकर्मियों को " 15,500 बोनस

    धनबाद : अंतत: बोनस का इंतजार खत्म हुआ. सेल कर्मियों को 15,500 रुपया बोनस मिलेगा. नयी दिल्ली में गुरुवार को हुई एनजेसीएस की बैठक में सेल प्रबंधन के साथ बोनस पर सहमति बनी. बोनस की राशि कर्मियों के खाते में चार अक्तूबर को आ जायेगी. बैठक शुरू होते ही सेल प्रबंधन की ओर से मंदी का हवाला देते हुए 13,000 रुपये बोनस का प्रस्ताव दिया गया.

  • धनबाद : सुरक्षा, ट्रैफिक, सफाई की हो मुकम्मल व्यवस्था

    दुर्गा पूजा समितियों ने कहा. केवल जिम्मेदारी बांटे नहीं, ले भी प्रशासन धनबाद : दुर्गोत्सव के दौरान पूरे जिले में सुरक्षा, ट्रैफिक, सफाई की मुकम्मल व्यवस्था हो, ताकि श्रद्धालु निर्बाध तरीके से पूजा पंडालों का भ्रमण कर सकें. इसके साथ ही जल संकट व बिजली संकट से निजात के लिए फौरी कार्रवाई हो. भीड़-भाड़ वाले इलाके में मोबाइल टॉयलेट की व्यवस्था हो. खासकर महिलाओं के लिए. एक केंद्रीय दुुर्गा पूजा समिति भी बने, जिससे समस्याओं को गंभीरता से प्रशासन के सामने रखा जा सके.

  • धनबाद : पूजा पंडालों के पास गंदगी और बजबजा रहीं नालियां

    साफ-सफाई का नगर निगम का दावा नहीं दिख रहा धरातल पर धनबाद : स्वच्छ भारत अभियान, स्वच्छता ही सेवा जैसी देशव्यापी मुहिम के बावजूद दुर्गा पूजा के अवसर पर जहां-तहां गंदगी और बजबजाती नालियां पवित्र माहौल को प्रदूषित कर रही हैं. कई जगहों पर पूजा पंडालों के आस-पास इतनी गंदगी और बदबू है कि लोगों का दम घुटने लगता है. पूजा पंडालों की सफाई का निगम का दावा खोखला नजर आ रहा है.

  • धनबाद : पंडालों के खुलने लगे पट, होंगे मां के दर्शन

    धनबाद : कोयलांचल में दुर्गोत्सव का आनंद बढ़ने लगा है. गुरुवार को कुछ स्थानों पर पूजा पंडालों के पट खुले तथा भक्तों ने मां के दर्शन किये. शुक्रवार की रात तक सभी पूजा पंडालों के पट खुल जायेंगे. षष्ठी पूजा के साथ ही पंडालों में पांच दिवसीय पूजनोत्सव शुरू हो जायेगा.आज शारदीय नवरात्र के पांचवें दिन देवी दुर्गा के पांचवें स्वरूप स्कन्द माता का पूजन हुआ. आज हीरापुर में दो पूजा पंडालों का उद्घाटन हुआ.

  • धनबाद : पूजा को ले आज से काम करेगा जिला नियंत्रण कक्ष

    धनबाद : दुर्गोत्सव को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी हो गयी है. जिला नियंत्रण कक्ष चार अक्तूबर से काम करना शुरू करेगा, जो नौ अक्तूबर तक कार्यरत रहेगा. साथ ही संवेदनशील स्थानों पर दंडाधिकारी के नेतृत्व में सशस्त्र पुलिस बल की तैनाती रहेगी. पूरे जिला को सुरक्षा के दृष्टिकोण से सात जोन में बांटा गया है.

  • धनबाद : आइएसएम की तकनीक से बनेगी हिमालय पर सड़क

    धनबाद : आइआइटी आइएसएम के माइनिंग डिपार्टमेंट ने एक ऐसी तकनीक विकसित की है, जिसकी मदद से हिमालय की दुर्गम और ऊंची बर्फीली चोटियों पर भी बेहद आसानी से सड़कों का निर्माण हो सकेगा.

  • धनबाद : एमवीआइ ऑफिस के दो कर्मी घूस लेते गिरफ्तार

    धनबाद : परिवहन विभाग के एमवीआइ कार्यालय में कार्यरत दो अनुबंधकर्मी दिलीप कुमार और विशाल किशोर को धनबाद एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने ने गुरुवार को रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया. तेलीपाड़ा निवासी पंकज कुमार ने 23 सितंबर को अनुबंधकर्मी विशाल किशोर के खिलाफ एसीबी में शिकायत की थी.

  • धैया-बरवाअड्डा इलाके में आज 10 से 3 बिजली नहीं

    बरवाअड्डा : कांड्रा में बन रहे नेशनल ग्रिड में लाइन टेस्टिंग, ट्री कटिंग को लेकर गुरुवार की सुबह 10 बजे से लेकर अपराह्न तीन बजे तक काशीटांड़ फीडर, बरवाअड्डा–2 फीडर, मेमको मोड़ फीडर, बिराजपुर फीडर एवं सोनरिया फीडर से विद्युत आपूर्ति बंद रहेगी. इससे बरवाअड्डा, मेमको मोड़, भेलाटांड़, बजरंग विहार कॉलोनी, सत्यम नगर, कृषि बाजार, हवाई अड्डा, विज्ञान विहार कॉलोनी, चरकपत्थर, कुलबेड़ा, यादवपुर, बिराजपुर, मधुगोड़ा, मोरपहाड़ तिलैया, मरिचो, खरनी, चुटियारो, गोरगा में बिजली नहीं रहेगी. यह जानकारी एइ विनोद कुमार ने दी है.

  • लोयाबाद : शराबी को पकड़ा तो लोयाबाद में जमादार और हवलदार को पीटा

    लोयाबाद : सेंद्रा में बुधवार की रात लगभग पौने नौ बजे शराब पी रहे युवकों को पकड़ना लोयाबाद पुलिस को बुधवार रात को महंगा पड़ गया. विरोध में ग्रामीणों ने पुलिस के साथ मारपीट की. उसमें हवलदार गणेश पासवान घायल हो गये. उन्हें हाथ में चोट लगी है. उनका उपचार क्षेत्रीय अस्पताल में कराने के बाद पीएमसीएच भेज दिया गया. ग्रामीणों ने एएसआइ केपी यादव सहित पुलिस बल के साथ भी धक्का-मुक्की की.

  • धनबाद : पानी के लिए हाहाकार, चौथे दिन 19 में से चार जलमीनारों से ही सप्लाइ

    शहर की तीन लाख आबादी प्रभावित धनबाद : मैथन जलापूर्ति योजना से चौथे दिन शहर के 19 में से केवल चार जलमीनारों से ही सप्लाइ की गयी. 15 जलमीनार बुधवार को भी सूखे ही रह गये.

  • धनबाद : स्वच्छता रैंकिंग में धनबाद स्टेशन 159 वें पायदान पर

    गढ़वा रोड स्टेशन देश भर में 25वें स्थान पर धनबाद : भारतीय रेल ने देश भर के 720 स्टेशनों की स्वच्छता रैंकिंग बुधवार को जारी कर दी. इसमें धनबाद 159वें स्थान पर है. जबकि धनबाद रेल मंडल का गढ़वा रोड स्टेशन देश भर में 25 वें पायदान पर है.

  • धनबाद : जीआरपी जवान के घर से लाखों की चोरी

    धनबाद : धनबाद जीआरपी में पोस्टेड सिपाही किशोर कुमार झा के न्यू स्टेशन कॉलोनी स्थित क्वार्टर से लाखों रुपये के गहने की चोरी हो गयी है. सिपाही ने बैंक मोड़ थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. बताया कि वह मंगलवार की रात ड्यूटी गया था. सुबह जब आया तो देखा कि घर का तला टूटा हुआ है. अंदर जाने पर देखा कि घर में रखा बक्सा भी खुला था और उसमें रखे गहने गायब थे.

  • धनबाद : निगम ने लिया प्लास्टिक मुक्त शहर का संकल्प

    जन आंदोलन से ही प्लास्टिक मुक्त होगा धनबाद : मेयर धनबाद : महात्मा गांधी की जयंती पर बुधवार को नगर निगम ने प्लास्टिक मुक्त धनबाद का संकल्प लिया. विवाह भवन बाबूडीह में आयोजित अंगीकार कार्यक्रम में मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल, डीसी अमित कुमार, नगर आयुक्त चंद्रमोहन कश्यप, पार्षद व स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने सामूहिक रूप से सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ जन आंदोलन चलाने का संकल्प लिया.

  • धनबाद : सिंफर वैज्ञानिकों ने घर-घर जाकर इकट्ठा किया कूड़ा

    धनबाद : केंद्र सरकार के स्वच्छता एवं पॉलीथिन मुक्त अभियान के तहत बुधवार को केंद्रीय खनन एवं ईंधन अनुसंधान संस्थान ( सिंफर) में लोगों में जागरूकता के उद्देश्य से अभियान चलाया गया. सिंफर के वैज्ञानिक-अधिकारी व कर्मचारियों ने आवासीय परिसर में घर-घर जा कर कूड़ा इकट्ठा किया.

  • धनबाद :निरसा गांजा तस्करी में चिरंजीत घोष बेगुनाह, तो गुनहगार कौन?

    धनबाद : 39 किलाे गांजा तस्करी में इसीएल, झांझरा प्रोजेक्ट के कर्मचारी चिरंजीत घोष को जेल भेजने, फिर निर्दाेष बता कर रिहा करने का मामला गहराता जा रहा है. हालांकि पुलिस कह रही है, मामले की जांच भी चल रही है.

  • धनसार : लाठी चार्ज मामले में पुलिस ने आरोपी परिवार को छोड़ा

    धनसार : बीएम अग्रवाला कॉलोनी धनसार में आवास खाली कराने को लेकर मंगलवार की रात सुरेंद्र सिंह व स्थानीय लोगों की धनसार पुलिस से नोकझोक हो गयी थी. इस दौरान पुलिस ने लाठी चार्ज कर सुरेंद्र सिंह, अरुण सिंह व पिंकी देवी को हिरासत में लिया था. बुधवार को धनसार पुलिस ने तीनों को पीआर बांड पर छोड़ दिया. पुलिस ने उन्हें आवास खाली करने को कहा है. इधर सुरेंद्र सिंह के परिवार का कहना था कि उन लोगों ने केवल कोर्ट के कागज देखने के लिए मांगे थे.

  • धनबाद : तीन करोड़ की जीएसटी चोरी में शेल कंपनी का सरगना गिरफ्तार

    धनबाद : तीन करोड़ रुपये जीएसटी चोरी के मामले में शेल कंपनी के एक सरगना सत्य नारायण सिन्हा को पुलिस ने बुधवार को उसके नवाडीह स्थित आवास से गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के बाद पुलिस ने उसे जेल भेज दिया. सत्य नारायण सिन्हा के बयान पर पुलिस शेल कंपनी के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है. यह जानकारी डीएसपी (विधि-व्यवस्था) मुकेश कुमार ने बुधवार को पत्रकारों को यह जानकारी दी.

  • धनबाद :डीएसपी के सुपरविजन में 45 नामजद पर लगे आरोप ट्रू

    अगलगी, सड़क जाम व पथराव मामले में गिरफ्तारी के लिए छापे धनबाद : फरवरी 2019 में बीसीसीएल के पूर्वी झरिया क्षेत्र (भौंरा) स्थित आउटसोर्सिंग कंपनी एटी देवप्रभा के प्रोजेक्ट भौंरा थ्री पिट व भौंरा चार नंबर फोर ए पैच में वाहनों-मशीनों और कैंप में आग लगाने, सड़क जाम-पथराव आदि मामले को लेकर दर्ज कांड संख्या 50/19 में नामजद 45 अभियुक्तों को

  • धनबाद : आइआइटी बनेगा सिंगल यूज प्लास्टिक फ्री कैंपस

    धनबाद : आइआइटी धनबाद में सेंटर ऑफ सोसाइटल मिशन और कंसीटो टीम द्वारा ‘स्वच्छता ही सेवा मुहिम शुरू की गयी. इस मुहिम की शुरुआत निदेशक प्रो. राजीव शेखर ने की. सीएसएम के विभागाध्यक्ष प्रो. संजीव आनंद साहू ने शिक्षक एवं संस्थान के विद्यार्थियों को ‘सिंगल यूज़ प्लास्टिक के निषेध’ की शपथ दिलायी.

  • धनबाद : ‘प्लास्टिक’ के बैनर के सामने ली मुक्ति की शपथ

    पॉलीयूरेथेन व पॉलिस्टर फैब्रिक के बैनर धनबाद : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर देश को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति दिलाने के लिए महाअभियान छेड़ा गया है.

  • धनबाद : देश भर में एक साथ होगी 9वीं और 11वीं की परीक्षा

    धनबाद : काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआइएससीइ) बोर्ड से पूरे देश में संबद्ध 9वीं और 11वीं की परीक्षा एक साथ होगी. बोर्ड ने इन दोनों क्लास की वार्षिक 10 फरवरी 2020 से लेकर 26 फरवरी के बीच चलेगी. वहीं 11वीं की वार्षिक परीक्षा 10 फरवरी से चार मार्च 2020 तक चलेगी. इन दोनों परीक्षाओं के लिए बोर्ड ने टाइम टेबल जारी कर दिया है. इस वर्ष तक स्कूल अपनी सुविधा के अनुसार यह परीक्षाएं लेते थे, लेकिन सत्र 2019-20 से ये परीक्षाएं बोर्ड की तय की गयी तिथि पर देश में एक साथ होगी.

  • बलियापुर :मैदान घेरने के सवाल पर ग्रामीण पहुंचे बलियापुर थाना

    बलियापुर : डीएवी पब्लिक स्कूल रांगामाटी(सिंदरी) द्वारा बगल में स्थित खुले मैदान में बाउंड्रीवाल देने का ग्रामीणों ने विरोध शुरू कर दिया है. बुधवार को दर्जनों ग्रामीणों ने बलियापुर थाना पहुंच कर स्कूल प्रबंधन पर उनके मैदान को छीनने की कोशिश करने की शिकायत की. ग्रामीणों का आरोप है कि यहां स्कूल के शुरू होने से पहले आसपास के बच्चे यहां खेलते आ रहे हैं, सुबह में बुजुर्ग यहां कसरत करते हैं. अब स्कूल प्रबंधन जबरन इस मैदान को घेरना चाह रहा है.

  • निरसा के बैंक में 16.50 लाख का डाका

    निरसा : निरसा थाना क्षेत्र के निरसा चौक के पास अवस्थित एक्सिस बैंक में मंगलवार को अपराधियों ने दिनदहाड़े 16.50 लाख की बैंक डकैती की. दोपहर एक से डेढ़ बजे के बीच सशस्त्र अपराधियों ने अधिकारी-कर्मी व ग्राहकों को बंधक कांड को अंजाम दिया. इस दौरान शाखा प्रबंधक के साथ मारपीट भी की.

  • कोलकर्मियों को " 64,700 बोनस

    कोलकर्मियों को इस साल सालाना बोनस के रूप में 64 हजार 700 रुपये मिलेगा. इसका फैसला मंगलवार को नयी दिल्ली में हुई मानकीकरण समिति की बैठक में लिया गया. बैठक अपराह्न 3:40 से रात 10: 40 तक चली. पिछले साल कोलकर्मियों को 60, 500 रुपये बोनस का भुगतान हुआ था.

  • शहर में नहीं हुई जलापूर्ति त्योहार में बढ़ी परेशानी

    ऐन त्योहार के मौके पर पानी का संकट दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. मंगलवार को शहर के 19 में से किसी भी जलमीनार से सप्लाइ नहीं हुई. चार लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए. लोग पानी के लिए यहां-वहां भटकते दिखे. पहले से ही शहर में कभी एक दो कभी दो दिन पर बारी-बारी से जलापूर्ति हो रही है.

  • सभी स्टेशनों में लगेगी बोतल क्रशि‍ंग मशीन

    धनबाद रेल मंडल के सभी स्टेशनों पर बोतल क्रशिंग मशीन लगायी जायेगी. इसे लेकर रेलवे बोर्ड ने मंगलवार को आदेश जारी कर दिया है. इसमें बताया गया है कि देश भर के ऐसे स्टेशन जहां यात्रियों की संख्या अच्छी हो वहां बोतल क्रशिंग मशीन लगायी जाये. इसके साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाये की यात्री अपने खाली बोतल उसमें डालें.

  • जोड़ापोखर : फेसबुक पर अभद्र धार्मिक पोस्ट को लेकर जोड़ापोखर में हंगामा

    जोड़ापोखर : जोड़ापोखर थाना क्षेत्र के डिगवाडीह में दुर्गापूजा को लेकर फेसबुक में अभद्र पोस्ट किये जाने के बाद काफी हंगामा हुआ. हिंदू संगठनों के समर्थकों ने पोस्ट व टिप्पणी करने वाले डिगवाडीह के महताब व जाफर को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर सोमवार रात को जोड़ापोखर थाना में हंगामा किया. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को हिरासत में ले लिया. जबकि दूसरे के पिता को थाना लाया. पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन दिया तो मामला शांत हुआ.

  • नीचे खड़ी पत्नी को मौलाना ने छत से दिया तीन तलाक

    धनबाद : बैंक मोड़ थानांतर्गत मारूफगंज (वासेपुर) निवासी मौलाना मंसूर आलम (26) ने सोमवार को अपने घर के नीचे खड़ी पत्नी सबिना नाज उर्फ आरजू परवीन (23) को छत से तीन तलाक बोला और चुनौती दी कि ‘तुम लोगों को जो करना है कर लो’. पुलिस में शिकायत की गयी है. विदित हो कि सरकार ने तीन तलाक को गैरकानूनी घोषित किया हुआ है.

  • निरसा : अवैध पानी कनेक्शन काटने पर हंगामा, अभियंता को बनाया बंधक

    निरसा. पेयजल विभाग ने शुरू किया अभियान तो भड़के ग्रामीण, किया रोड जाम निरसा : मैथन जलापूर्ति योजना की राइजिंग पाइप से निरसा के तेतुलिया, गोपालगंज व देवियाना में अवैध कनेक्शन काटने पर सोमवार को जबर्दस्त हंगामा हुआ. बड़ी संख्या में महिला-पुरुषों ने पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता हरेंद्र मिश्रा को बंधक बना लिया. ग्रामीण काटे गये कनेक्शन को फिर से जोड़ने की मांग कर रहे थे.

  • धनबाद : श्रम संगठनों की आठ जनवरी को देशव्यापी हड़ताल

    नयी दिल्ली में सेंट्रल ट्रेड यूनियनों के कंवेंशन में किया गया एलान धनबाद : नयी दिल्ली में दस सेंट्रल ट्रेड यूनियनों के कंवेंशन में 8 जनवरी को देशव्यापी आम हड़ताल का ऐलान किया गया. सोमवार को पार्लियामेंट स्ट्रीट पर आयोजित कंवेंशन में इंटक, एचएमस, एटक, सीटू, एक्टू, सेवा, टीयूसीसी, यूटीयूसी, एलपीएफ और एएआइयूटीयूसी शामिल थीं. यह जानकारी ऑल इंडिया कोल वर्कर्स फेडरेशन (सीटू) के महासचिव डीडी रामनंदन ने दी. कंवेंशन में मोदी सरकार की नीतियों को जनविरोधी, राष्ट्रविरोधी, मजदूर एवं उद्योग विरोधी बताया गया.

  • बाजार को भी है बोनस का इंतजार, कोल कर्मियों को मिलेगा 65 या 70 हजार ? आज नयी दिल्ली में होगा फैसला

    धनबाद : लाखों कोलकर्मियों के साथ धनबाद के व्यवसायियों की निगाहें मंगलवार को नयी दिल्ली में होने वाली कोल इंडिया मानकीकरण समिति की बैठक पर टिकी है. इस बैठक में कोलकर्मियों को दुर्गा पूजा के अवसर पर मिलने वाली बोनस की राशि का फैसला होगा. इस वर्ष बोनस कितना मिलेगा इस पर यूनियन नेता कुछ भी कहने से इंकार कर रहे हैं. कोयला मजदूरों को उम्मीद है कि बोनस के रूप में 65 हजार या 70 हजार मिल सकते हैं.

  • धनबाद : बाजार को भी है बोनस का इंतजार

    जमाडा : कोषागार में भेजी गयी राशि पूजा के पहले जमाडा कर्मियों के खाते में आयेगा वेतन धनबाद : खनिज क्षेत्र विकास प्राधिकार (जमाडा) प्रबंधन ने अपने वादा के अनुरूप कर्मियों के बकाया वेतन भुगतान की पहल शुरू कर दी है. सोमवार को इस मद की राशि प्रबंधन ने कोषागार को भेज दी. भामसं यूनियन को प्रबंधन ने बताया है कि वेतन की दो माह की राशि मंगलवार को चली जायेगी. यह जानकारी भामसं यूनियन के महामंत्री प्रेमानंद तिवारी ने दी है. बताया कि कर्मियों को छठे पुनरीक्षित वेतन के आधार पर राशि भेजी गयी है. यह राशि सरकार के खाते से आयी बाजार फीस में जमाडा के हिस्से की है.

  • कुम्हारपट्टी : ताड़ के पत्ते का पंडाल और प्रतिमा, मिट्टी व रंग का नहीं हो रहा प्रयोग

    मनईटांड़ के रहने वाले राजेश बना रहे हैं प्रतिमा धनबाद : मनईटांड़ के कुम्हारपट्टी में इस बार ताड़ के पत्तों से बने पंडाल में मां दुर्गा विराज मान होगी. खास बात यह भी कि प्रतिमा में मिट्टी और रंग का प्रयोग नहीं किया जा रहा है. मनईटांड़ के रहने वाले राजेश इस प्रतिमा का निर्माण कर रहे है. प्रतिमा का ढांचा पेपर से तैयार किया गया है. वहीं ऊपर का सारा काम ताड़ के पत्तों से ही हुआ है. 10 फुट ऊंचे और 18 फुट चौड़ी प्रतिमा को बनाने का काम डेढ़ माह से जारी है.

  • धनबाद : कोयला की कमी और दबंगई के कारण हार्ड कोक उद्योग बदहाल

    इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसो. 86वीं आमसभा में अध्यक्ष बीएन सिंह ने कहा धनबाद : इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स की 86 वीं आम सभा सोमवार को जोड़ाफाटक रोड स्थित एसोसिएशन भवन में हुई. हार्डकोक इंडस्ट्रीज की दशा व दिशा पर मंथन किया गया. हार्डकोक इंडस्ट्रीज की दयनीय हालत के लिए बीसीसीएल की कोयला वितरण नीति और कोयला उठाव में रंगदारी टैक्स को प्रमुख कारण बताया गया.

  • धनबाद : बरौनी-सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन परिचालन का विस्तार

    धनबाद : यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे की ओर से गाड़ी संख्या 07009/10 सिकंदराबाद–बरौनी– सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है. इसके प्रति यात्रियों का रुझान देखते हुए रेलवे की ओर से इनके परिचालन अवधि में विस्तार करने का निर्णय लिया गया है. गाड़ी संख्या 07009/07010 सिकंदराबाद–बरौनी– सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन बेगुसराय– मुंगेर– किउल– नवादा– गया– कोडरमा– गोमो– बोकारो– मूरी – रांची के रास्ते चलायी जाती है. अब इसके परिचालन में आठ फेरे की वृद्धि कर इसे 27 नवंबर तक चलाने का निर्णय लिया गया है.

  • धनबाद : बीसीसीएल में फिर से मिलेगा को-ऑपरेटिव सोसाइटी को काम

    जिला प्रशासन एवं कोल कंपनी के बीच बनी सहमति धनबाद : बीसीसीएल की 12 को-ऑपरेटिव सोसाइटी को सात वर्षों बाद फिर से सिविल वर्क और ट्रांसपोर्टेशन का काम मिलेगा. इसके लिए सोसाइटी को कुछ रियायत भी दी जायेगी. सोमवार को उपायुक्त अमित कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय में हुई बैठक में इस पर सहमति बनी. बैठक में डीसी के आग्रह पर बीसीसीएल के सीएमडी पीएम प्रसाद भी शामिल हुए.

  • धनबाद : कचरा प्रबंधन पर खर्च नहीं होगी डीएमएफटी की राशि

    धनबाद : कचरा प्रबंधन पर डीएमएफटी फंड का उपयोग नहीं होगा. अब नगर निगम को स्वयं कचरा प्रबंधन पर खर्च करना होगा. उपायुक्त अमित कुमार ने मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल को डीएमएफटी फंड नहीं देने के संकेत दिये हैं. इसके बाद नगर निगम सकते में आ गया है. इधर, रैमकी कंपनी बिल पर बिल दे रही है.

  • शेल कंपनियों से लेन-देन करनेवाले कारोबारियों पर भी होगी कार्रवाई

    धनबाद : शेल (फर्जी) कंपनी बनाकर करोड़ों रुपये जीएसटी की चोरी करने के मामले में कई जांच एजेंसियों को लगाया गया है. राज्य कर विभाग की शिकायत पर मामले की जांच चल रही है. शेल कंपनी संचालकों के साथ-साथ उनसे कारोबारी लेन-देन करने वालों पर भी पुलिस कार्रवाई की तैयारी में है. नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए अब उनके सहयोगियों पर भी पुलिस दबाव बनायेगी. इसके लिए आयकर विभाग से भी सहयोग लिया जा रहा है.

  • मैथन-पंचेत डैम का जलस्तर बढ़ा, बाढ़ का खतरा, अलर्ट

    मैथन/पंचेत : लगातार हो रही बारिश से मैथन व पंचेत डैम का जलस्तर बढ़ गया है. मैथन में 490.5 एकड़ फुट व पंचेत डैम का जलस्तर 419.32 एकड़ फुट तक पहुंचा गया है. मैथन से रविवार शाम से पांच हजार क्यूसेक व पंचेत डैम से 15000 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है. मैथन डैम में एक लाख क्यूसेक व पंचेत डैम में 42 हजार क्यूसेक पानी प्रति घंटे जमा हो रहा है.

  • 24 घंटे के दौरान भारी बारिश का अलर्ट, स्कूलों में आज आठवीं तक छुट्टी

    धनबाद : भारी बारिश की संभावना को देखते हुए जिले के सभी श्रेणी (सरकारी व निजी) के स्कूलों में सोमवार को आठवीं क्लास तक का संचालन नहीं होगा. उपायुक्त के निर्देश पर रविवार को यह आदेश जिला शिक्षा अधीक्षक इंद्र भूषण सिंह ने जारी किया है. मौसम विभाग ने जिले में अगले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

  • आफत की अरसात, लोगों की बढ़ी परेशानी, जनजीवन अस्‍त व्‍यस्‍त

    धनबाद : कोयलांचल में रविवार को भी बारिश जारी रही. हालांकि दिन में बारिश से हल्की राहत मिली. लेकिन रात को फिर भारी बारिश से जनजीवन ठहर गया. दूसरी तरफ बारिश से हुई क्षति का आकलन शुरू हो गया है.

  • दूसरे दिन भी कई ट्रेनें रद्द, कई डायवर्ट

    धनबाद : बिहार-झारखंड में भारी बारिश के कारण दूसरे दिन रविवार को भी ट्रेनों की रफ्तार पर ब्रेक लगी रही. बिहार से खुलने या गुजरने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है.

  • झरिया पुल से धनसार तक की सड़क दुरुस्त होगी

    धनबाद: झरिया पुल से पानी टंकी होते हुए धनसार मोड़ तक की सड़क चकाचक होगी. 1.9 किलोमीटर सड़क का निर्माण किया जायेगा. इसके लिए रविवार को पथ निर्माण विभाग की टीम बैंक मोड़ रोड स्थित झरिया पुल पहुंची. पुल के उपर बनी सड़क का जायजा लिया.

  • 350 कोल अधिकारियों को प्रोन्नति

    धनबाद : कोल इंडिया के साढ़े तीन सौ कोयला अधिकारियों को प्रोन्नति मिली है. इनमें कोल माइंस ऑफिसर्स एसोसिएशन बीसीसीएल शाखा के अध्यक्ष अनिरुद्ध पांडेय भी शामिल हैं.

  • कोल बोर्ड को-ऑपरेटिव में वित्तीय अनियमितता

    धनबाद : कोल बोर्ड कर्मचारी साख सहयोग समिति लिमिटेड में वित्तीय अनियमितता का मामला सामने आया है. ऑडिट रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है. निबंधक, सहयोग समितियां, रांची ने जिला अंकेक्षण पदाधिकारी व सहयोग समितियों को कोल बोर्ड सोसायटी के दोषी व्यक्तियों पर अधिभार प्रस्ताव समर्पित करने का निर्देश दिया है.

  • जालान अस्पताल में बढ़ेंगी सुविधाएं

    धनबाद : धनबाद में कैंसर का इलाज, किडनी ट्रांसप्लांट, बोनमेरो ट्रांसप्लांट समेत अन्य सुविधाओं के लिए जल्द ही एक आधुनिक भवन का निर्माण किया जायेगा. इसका प्लान अंतिम दौर में है. जल्द ही सारी सुविधाएं उपलब्ध होंगी.

  • दीन दयाल एक युगपुरुष’ फिल्म के लाइन प्रोड्यूसर हैं बाबूडीह के अविनाश

    धनबाद : एरियस क्रियेशन के बैनर तले बनी फिल्म ‘दीन दयाल एक युग पुरुष’ 15 नवंबर को देश भर के सिनेमा हॉल में प्रदर्शित होगी. इस फिल्म में कई बड़े सितारे हैं, लेकिन पर्दे के पीछे धनबाद के बाबूडीह निवासी गायत्री कुमार प्रसाद के पुत्र अविनाश कुमार का काम दिखेगा. इस फिल्म में अविनाश लाइन प्रोड्यूसर है.

  • धनबाद : युवक ने पत्नी व बेटियों के साथ केरोसिन उड़ेल कर आत्मदाह की कोशिश की, पुलिस ने बचाया

    धनबाद डीसी ऑफिस की घटना. विधायक ढुलू महतो पर प्रताड़ना का आरोप लगाया धनबाद : बाघमारा रथटांड़, जयरामडीह स्कूल के पास रहनेवाले अख्तर हवारी ने बुधवार काे पूरे परिवार के साथ धनबाद डीसी ऑफिस परिसर में आत्मदाह करने की कोशिश की. हालांकि वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने सभी काे बचा लिया. अख्तर ने बाघमारा विधायक ढुलू महताे पर प्रताड़ित करने का आराेप लगाया है. अख्तर हवारी ने 13 सितंबर को उपायुक्त अमित कुमार, एसएसपी किशोर कौशल और एसडीएम राज महेश्वरम को आवेदन देकर इसकी पूर्व सूचना दी थी. इसके मद्देनजर वहां सुरक्षाकर्मी तैनात थे.

  • केंदुआडीह में दो नाबालिग बहनों से गैंग रेप

    केंदुआडीह की दो नाबालिग सगी बहनों के साथ एक स्कूल परिसर में पांच युवकाें ने गैंगरेप किया. एक बहन मंदबुद्धि बतायी जाती है. घटना मंगलवार शाम की है. बुधवार को मामला सामने आते ही सनसनी फैल गयी. फौरन कार्रवाई करते हुए पुलिस ने लड़कियों को मेडिकल जांच के लिए पीएमसीएच भेजा.

  • डीसी ऑफिस में परिवार के साथ आत्मदाह की कोशिश, ढुलू पर प्रताड़ना का आरोप

    बाघमारा रथटांड़, जयरामडीह स्कूल के पास रहनेवाले अख्तर हवारी ने बुधवार काे पूरे परिवार के साथ उपायुक्त कार्यालय में आत्मदाह करने की कोशिश की. हालांकि वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने सभी काे बचाया. अख्तर ने बाघमारा विधायक ढुलू महताे पर प्रताड़ित करने का आराेप लगाया है. अख्तर हवारी ने 13 सिंतबर को उपायुक्त अमित

  • जिन चार युवकों काे जेल भेजा, उनके खिलाफ अब तक नहीं मिले कोई सबूत

    धनबाद आरपीएफ ने जिन चार युवकों को बच्चा चोरी कर किडनी बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया था, उनके खिलाफ जीआरपी काे अब तक काेई सबूत नहीं मिले हैं. चा

  • शहर के कई क्षेत्रों में आज घंटों गुल रहेगी बिजली

    रेनोवेशन एंड मेेंटेंनेंस के कार्य को लेकर धनबाद के विभिन्न क्षेत्रों में गुरुवार को घंटों बिजली गुल रहेगी. बांसजोड़ा फीडर आज चार घंटे बंद रहेगा. सुबह नौ बजे से एक बजे तक लाइन बंद रहेगी. इससे धनसार, अशोक नगर, धोवाटांड़, मटकुरिया आदि इलाके प्रभावित होंगे. यह जानकारी सहायक अभियंता अमिताभ ने दी है.

  • ढाई करोड़ में बदलेगी धनबाद स्टेशन की सूरत

    धनबाद स्टेशन का मुख्य भवन जल्द ही नये लुक में दिखेगा. इसके साथ ही यात्री सुविधाओं में बढ़ोत्तरी की जायेगी. एक अक्तूबर से काम शुरू कर दिया जायेगा. इस सिलसिले में बुधवार को डीआरएम अनिल कुमार मिश्रा सहित अन्य अधिकारियों ने स्टेशन का निरीक्षण किया.

  • शॉवेल मशीन में शव, पुलिस ने छोड़ दिया

    बेरा पुल के समीप वर्षों से बंद बस्ताकोला ओपेन कास्ट परियोजना में खराब पड़ी शावेल मशीन में बुधवार की शाम लगभग 40 वर्षीय व्यक्ति का क्षत-विक्षत शव देखा गया. धनसार पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया. लेकिन शव नहीं उठाया. कारण थाना क्षेत्र का विवाद बताया जाता है. मशीन के नीचे पत्थर पर खून मिलने के कारण हत्या की आशंका जतायी जा रही है.

  • आधुनिक बस टर्मिनल निर्माण को 257 करोड़ की डीपीआर पर मुहर

    बरटांड़ बस डिपो में पीपीपी मोड पर आधुनिक बस टर्मिनल (आइएसबीटी) निर्माण के लिए 257 करोड़ रुपये की डीपीआर पर नगर निगम बोर्ड ने बुधवार को मुहर लगा दी. गुरुवार को सरकार के पास प्रस्ताव भेजा जायेगा. कैबिनेट से मंजूरी के बाद टेंडर निकलेगा.

  • IN PICS : ढुल्लू महतो के अत्याचार से परेशान परिवार ने धनबाद डीसी ऑफिस के सामने की आत्मदाह की कोशिश

    धनबाद : बाघमारा के रहने वाले एक परिवार ने उपायुक्त कार्यालय के सामने केरोसिन तेल डालकर आत्मदाह की कोशिश की. अख्तर हवारी का आरोप है कि बाघमारा के विधायक ढुल्लू महतो के अत्याचार से तंग आकर उसने आत्मदाह का फैसला किया. उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक को उसने पहले ही इसकी जानकारी दे दी थी. इसलिए पुलिस ने उसे समय रहते बचा लिया.

  • हड़ताल से थमे कोयला उद्योग के पहिये

    100 प्रतिशत विदेशी पूंजी निवेश (एफडीआइ) के खिलाफ संयुक्त मोर्चा की एक दिवसीय हड़ताल के कारण मंगलवार को कोयला उद्योग में उत्पादन थम सा गया. केवल बीसीसीएल में प्रतिदिन 70 हजार एमटी की जगह मात्र पांच हजार एमटी कोयला का ही उत्पादन हुआ. डिस्पैच भी लगभग ठप रहा. लगभ

  • पैसा बंटवारे के विवाद में कांस्टेबल ने एएसआइ को बंदूक की बट से पीटा

    कोयला चोरों से वसूले गये पैसे के बंटवारे के विवाद में मंगलवार को तिसरा थाना के जमादार कुंदन कुमार सिंह व कांस्टेबल अनिल कुमार कुंवर (644) एक चाय दुकान में भिड़ गये.

  • बीएसएनएल के डेढ़ सौ कैजुअल कर्मी हटाये गये

    भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) धनबाद दूरसंचार जिला में कार्यरत लगभग डेढ़ सौ कैजुअल कर्मियों को काम से हटा दिया गया है. बकाया वेतन भुगतान के लिए इन कर्मियों ने दो से 21 सितंबर तक हड़ताल की थी. प्रबंधन के इस फैसले के खिलाफ निकाले गये कर्मियों ने रणधीर वर्मा चौक पर धरना दिया. अब जीएम कार्यालय में कार्यरत कैजुअल कर्मी ही केवल काम पर बचे हैं.

  • बच्ची से दुराचार में दोषी करार

    झरिया की रहनेवाली एक साढ़े तीन वर्षीया बच्ची के साथ दुराचार के मामले में मंगलवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम सुरेंद्र शर्मा की अदालत ने ऊपर कुल्ही धोबी मुहल्ला के उमेश चौहान को भादवि की धारा 376 ए -बी और पोक्सो एक्ट की धारा 6 में दोषी करार दिया. दुराचारी जेल में बंद है. अदालत 26 सितंबर को सजा सुनायेगी.

  • झमाझम बारिश से फीका पड़ा सरस मेला

    रणधीर वर्मा स्टेडियम में चल रहे आजीविका सरस मेला के चौथे दिन गैंग्स ऑफ वासेपुर फेम गायक दीपक ठाकुर का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया.

  • इंजीनियर पति ने डाक से पत्र भेज दिया तीन तलाक, 9 महीने पहले हुआ था निकाह

    धनबाद : मुरलीडीह (महुदा) निवासी यासिन मियां की पुत्री ताजमुन निशा (22) को उसके पति शहनवाज अंसारी (28) ने डाक से तीन तलाक दिया है. महिला ने भाटडीह ओपी में शिकायत की है. उसका आरोप है कि पुलिस कानूनी कार्रवाई करने में शिथिलता बरत रही है. ताजमुन के अनुसार उसका पति चतरा में एक प्राइवेट कंपनी में जूनियर इंजीनियर के पद पर कार्यरत है.

  • झारखंड विस चुनाव: लोकसभा चुनाव से लिया सबक, पार्टी नहीं प्रत्याशियों के दम पर चुनाव लड़ने की तैयारी में कांग्रेस

    धनबाद: झारखंड में विधानसभा चुनाव की तैयारी हर स्तर पर शुरू हो चुकी है. सभी राजनीतिक दल अपने-अपने स्तर से इसके लिए रणनीति बना रहे हैं. बूथ कमेटियां बना रहे हैं. लेकिन धनबाद में कांग्रेस पार्टी की तरफ से अब तक कोई ठोस तैयारी नहीं हो रही है. पार्टी यहां एक बार फिर से पूरा चुनाव प्रत्याशियों के भरोसे लड़ना चाहती है.

  • धनबाद : रेप के बाद युवती की पत्थर से कूच कर हत्या

    झरिया : धनबाद के झरिया थाना क्षेत्र के बनियाहीर सुराटांड़ के समीप लोदना जानेवाले मार्ग पर सोमवार की अलसुबह एक अज्ञात युवती (23) का शव मिला.

  • इंजीनियर पति ने डाक से पत्र भेज दिया तीन तलाक

    मुरलीडीह (महुदा) निवासी यासिन मियां की पुत्री ताजमुन निशा (22) को उसके पति शहनवाज अंसारी (28) ने डाक से तीन तलाक दिया है. महिला ने भाटडीह ओपी में शिकायत की है. उसका आरोप है कि पुलिस कानूनी कार्रवाई करने में शिथिलता बरत रही है.

  • कोयला उद्योग में आज संयुक्त मोर्चा की हड़ताल, कड़ी सुरक्षा

    कोयला उद्योग में शत-प्रतिशत विदेशी पूंजी निवेश के खिलाफ भारतीय मजदूर संघ की पांच दिवसीय हड़ताल के पहले दिन सोमवार को बीसीसीएल में उत्पादन प्रभावित हुआ. पर हािजरी सामान्य रही. पहले दिन पहली पाली में लगभग पांच हजार टन कम उत्पादन हुआ. मंगलवार को संयुक्त मोर्चा की हड़ताल है.

  • डीएसइ ने सभी डी-नोबिली स्कूलों को किया शो-कॉज

    डी-नोबिली स्कूल कोड़ाडीह के जवाब से अंसुष्ट जिला शिक्षा अधीक्षक इंद्रभूषण सिंह ने जिले के डी-नोबिली स्कूल ग्रुप के सभी आठ स्कूलों को शो-कॉज किया है. डीएसइ ने चार बिंदुओं पर तीन दिनों के भीतर हर स्थिति में जवाब देने का निर्देश दिया है. उन्होंने एक पत्र जारी करके सभी स्कूलों से पूछा है

  • झरिया में दुष्कर्म के बाद युवती की हत्या

    झरिया थाना क्षेत्र के बनियाहीर सुराटांड़ के समीप लोदना जाने वाले मार्ग पर सोमवार की सुबह एक अज्ञात युवती (23) का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. मृतका का चेहरा पत्थर से कुचला हुआ था. सूचना पाकर झरिया पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच भेज दिया.

  • बीसीसीएल की खदान में पानी भरा, अंदर फंसे नौ बच निकले

    पुटकी (धनबाद) : बीसीसीएल की पुटकी बलिहारी प्रोजेक्ट खदान में रविवार को पहली पाली में पानी भरने से प्रशिक्षु एसीएम समेत नौ कर्मी करीब 45 मिनट तक फंसे रहे. इससे अफरा-तफरी मच गयी. चानक पर लोगों की भीड़ जुट गयी. बाद में सभी सुरक्षित रास्ते से ऊपर आ गये.

  • कोयला उद्योग में बीएमएस की हड़ताल आज से

    धनबाद : कोल सेक्टर में शत-प्रतिशत प्रतिशत एफडीआइ के खिलाफ भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) की पांच दिवसीय हड़ताल सोमवार से शुरू हो रही है. जबकि संयुक्त मोर्चा ने 24 सितंबर को हड़ताल की घोषणा की है. मजदूर संगठनों की हड़ताल को देखते हुए बीसीसीएल मुख्यालय सहित सभी कोलियरियों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. कोयला भवन और एरिया स्तर पर नियंत्रण कक्ष बनाया गया है.

  • पीबी एरिया की खदान में पानी भरा प्रशिक्षु एसीएम समेत नौ कर्मी बचे

    पुटकी : बीसीसीएल की पुटकी बलिहारी प्रोजेक्ट खदान में पानी भरने से रविवार को पहली पाली में प्रशिक्षु एसीएम समेत नौ कर्मी कोई 45 मिनट तक फंसे रहे. इससे अफरातफरी मच गयी. चानक पर लोगों की भीड़ जुट गयी. लेकिन बाद में सभी सुरक्षित रास्ते से ऊपर आ गये. घटना का कारण खदान से पानी निकासी कम होना बताया जा रहा है. इससे पानी बैरियर तोड़ कर सुरक्षित समझे जाने वाले इलाके में जा घुसा. उल्लेखनीय है कि इस खदान में कोयला का खनन इन दिनों बंद है. केवल मेंटेनेंस कार्य हो रहा है. आज सभी कर्मी इसीलिए उतरे थे.

  • बरवाअड्डा में पकड़ायी शराब की मिनी फैक्टरी

    बरवाअड्डा : बरवाअड्डा थानांतर्गत उग्रवाद प्रभावित तिलैया पंचायत के पारघो गांव में शनिवार की देर रात बरवाअड्डा पुलिस ने अवैध नकली शराब बनानेवाली मिनी फैक्टरी का भंडाफोड़ किया. मौके से पुलिस ने भारी मात्रा में शराब बरामद की है. बाजार में इसकी कीमत सात लाख रुपये होगी. इस संबंध में पुलिस ने शिवजी यादव, दीपक यादव एवं वासु सोरेन के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

  • शहर के कई इलाकों में आज घंटों गुल रहेगी बिजली

    धनबाद : डीवीसी की पाथरडीह लाइन सोमवार को दो घंटे बंद रखी जायेगी. पूर्वाह्न 10 से अपराह्न दो बजे तक पीएमसीएच सबस्टेशन क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी. वहीं बिजली विभाग की ओर से इसी दौरान लाइन शिफ्टिंग का काम किया जायेगा. इसके कारण पूर्वाह्न 10 से अपराह्न दो बजे तक सरायढेला और बरमसिया फीडर बंद रहेगा.

  • धनबाद : घूस लेते सीजीएसटी के निरीक्षक गिरफ्तार

    धनबाद : झरिया के शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ नरेश प्रसाद की शिकायत पर सीबीआइ ने सीजीएसटी के निरीक्षक जीतन दास को 50 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार किया. धनबाद के सीबीआइ एसपी नागेंद्र प्रसाद ने रविवार को बताया कि सीजीएसटी इंस्पेक्टर ने डॉ प्रसाद से दो लाख रुपये रिश्वत की मांग की थी. शनिवार को पहली किस्त के रूप में 50 हजार रुपये दिये गये.

  • कोल अधिकारियों काे पूजा से पहले पीआरपी

    कोल इंडिया व उसकी सहायक कंपनियों में कार्यरत कोयला अधिकारियों के वर्ष 2017-18 के परफॉर्मेंस रिलेटेट पे (पीआरपी) के भुगतान का रास्ता साफ हो गया है. शनिवार को नयी दिल्ली में हुई बैठक में कोल इंडिया बोर्ड ने पीआरपी भुगतान से संबंधित प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है.

  • मरम्मत पर 15 लाख खर्च, पर एक घंटे भी नहीं चली शॉवेल मशीन

    बीसीसीएल में एक के बाद एक घोटाले सामने आ रहे हैं. पिछले दिनों ब्रेकडाउन डोजर के हजारों लीटर डीजल पी जाने का मामला सामने आया था. ऐसा ही एक और मामला सामने आया है. इसमें वर्षों से कबाड़ पड़ी शॉवेल मशीन की मरम्मत के नाम पर 15 लाख रुपये खर्च कर दिये गये, जबकि टेंडर व मरम्मत की तिथि से आज तक वह मशीन एक घंटे भी नहीं चली. मामला बीसीसीएल के ब्लॉक-टू एरिया का है.

  • सीजीएसटी इंस्पेक्टर पर सीबीआइ में प्राथमिकी दर्ज

    लंबित जांच रिपोर्ट को पक्ष में करने के एवज में दो लाख रुपये रिश्वत मांगने के आरोप में सेंट्रल गुड्स एंड सर्विस टैक्स (सीजीएसटी) झरिया रेंज के निरीक्षक जीतन दास के खिलाफ धनबाद सीबीआइ (एसीबी) ने शिकायत दर्ज की है. झरिया के शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ नरेश प्रसाद ने इस संबंध में 19 सितंबर को लिखित शिकायत धनबाद सीबीआइ से की थी.

  • जिला मंत्री ने लगा दिया था जाम, भाजपा विधायक ढुलू महतो ने सबके सामने कहा अपशब्द, पिलायी डांट

    भाजपा के जिला मंत्री मोहन कुंभकार ने बाघमारा विधायक ढुलू महतो पर दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है. श्री कुंभकार ने इस बाबत जिलाध्यक्ष व महामंत्री से शिकायत की है.

  • बीसीसीएल से संवेदनशील स्थानों की सूची तलब

    कोयला उद्योग में श्रमिक संगठनों द्वारा प्रस्तावित हड़ताल के दौरान विधि-व्यवस्था बनाये रखने के लिए जिला प्रशासन ने कमर कसनी शुरू कर दी है. एसडीएम राज महेश्वरम ने शुक्रवार को बीसीसीएल के सभी एरिया महाप्रबंधक सहित अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की.

  • कोयला मजदूरों ने दिखायी एकजुटता

    कोयला उद्योग में 100 प्रतिशत एफडीआइ के विरोध एवं 24 सितंबर के प्रस्तावित एक दिवसीय हड़ताल के समर्थन में शुक्रवार को यूनियनों के संयुक्त मोर्चा ने बीसीसीएल मुख्यालय कोयला भवन के समक्ष धरना दिया. धरना में काफी संख्या में कोयला मजदूर शामिल हुए. संयुक्त मोर्चा के नेताओं ने 24 की हड़ताल को सफल बनाने का आह्वान किया. अध्यक्षता बच्चा सिंह, मन्नान मल्लिक, एसके बक्सी, केडी पांडेय, अर्जुन सिंह एवं आरके ति

  • यूनियनें हड़ताल पर अडिग एक्शन में कोल मंत्रालय

    कोल इंडिया एवं सिंगरेनी में हड़ताल का एलान करने वाले मजदूर संगठनों ने क्षेत्रीय श्रमायुक्त दिल्ली एवं कोल मंत्री के साथ वार्ता को ठुकराते हुए हड़ताल करने पर कटिबद्धता दिखायी. वहीं यूनियनों के इस अड़ियल रवैये से चिंतित कोल मंत्रालय आउटसोर्सिंग से हो रहे उत्पादन को हड़ताल से अछूत रखने के लिए प्रयास कर रहा है.

  • छह लाख की नकली शराब जब्त

    गोविंदपुर पुलिस इंस्पेक्टर रणधीर कुमार ने गुरुवार रात वाहन चेकिंग के दौरान बिहार भेजी जा रही एक 407 वाहन में लदी 100 पेटी अवैध शराब जब्त की है. इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. डीएसपी सरिता मुर्मू ने शुक्रवार को पुलिस इंस्पेक्टर के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर शराब जब्ती की जानकारी दी.

  • एक मां ने घोंटा ममता का गला तो दूसरी ने दी दुहाई, जानें क्या है पूरा मामला

    धनबाद : कहते हैं बच्चों पर जब कोई आफत आती है तो एक मां हर आफत से टकराने के लिए तैयार रहती है, लेकिन जब जन्म देनेवाली मां ही बच्चे को अपनाने से इंकार कर दे तो बच्चा किसका दामन थामें. महिला थाना में गुरुवार को मां का दो रूप दिखा. एक मां ने अपने चार माह के बच्चे को अपनाने से इंकार कर चलती बनी तो दूसरी मां अपने दो बच्चों के भविष्य के लिए महिला थाना पहुंची थी.

  • झारखंड के बाघमारा विधानसभा क्षेत्र में मुकदमा एक बड़ा राजनीतिक हथियार, पढ़ें खास रिपोर्ट

    कतरास : इसे महज संयोग कहें या राजनीतिक साजिश, बाघमारा विधानसभा क्षेत्र में मुकदमा एक बड़ा राजनीतिक हथियार बन गया है. खास ताैर पर रंगदाराें के सरदार के राजनीतिक विरोधी इसके शिकार हो रहे हैं. लोकसभा चुनाव के पहले भी यहां इसी तरह से माहौल गरमाया था. विधानसभा चुनाव के पहले इसमें और तेजी आने की उम्मीद है.

  • सांप ने क्लास रूम में डंसा, छात्र ने कॉपी में लिखा- घर से भैया को बुला दो, पैदल चल नहीं पा रहा लेकिन...

    पंचेत : निरसा-3 के बाउतीडीह उत्क्रमित मध्य विद्यालय की सातवीं कक्षा के छात्र राहुल कुमार राम (12) की मौत क्लास रूम में ही सांप के डंसने से हो गयी. घटना बुधवार की है.

  • धनबाद : मनचलों ने छात्रा से की छेड़खानी, पिता ने किया विरोध तो पीटा

    कुछ मनचलों ने गुरुवार को डीएवी कोयलानगर की एक छात्रा के साथ छेड़खानी की. जब उसके पिता ने इसका विरोध किया तो मनचलों ने उन्हें भी पीट दिया.

  • एक्सक्लूसिव: पिता ने बनाया प्रश्न-पत्र , बेटा बना विश्वविद्यालय टॉपर, जानें पूरा मामला

    बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के एमए संस्कृत में मेधा घोटाला सामने आया है. संस्कृत के विभागाध्यक्ष डॉ नर्मदेश्वर झा ने सेमेस्टर वन (सत्र 2018-20) के सभी चार पेपर के प्रश्नपत्रों को अंतिम रूप (मॉडरेशन) दिया था, उन्हीं का पुत्र श्रीकांत झा इस परीक्षा में विवि टॉपर हुआ है.

  • जमाडा कर्मियों की हड़ताल समाप्त

    प्रशासनिक सख्ती तथा कई क्षेत्रों में जलापूर्ति शुरू कराने के बाद जमाडा कर्मियों ने गुरुवार शाम अपनी हड़ताल समाप्त करने की घोषणा की. हड़ताली कर्मी 01.01.2016 से ही छठा वेतनमान लेने को तैयार हो गये हैं. बेमियादी हड़ताल के सातवें दिन गुरुवार शाम समाहरणालय में उपायुक्त अमित कुमार की अध्यक्षता में समझौता वार्ता हुई.

  • छात्रा से छेड़खानी, पिता को पीटा

    कुछ मनचलों ने गुरुवार को डीएवी कोयलानगर की एक छात्रा के साथ छेड़खानी की. जब उसके पिता ने इसका विरोध किया तो मनचलों ने उन्हें भी पीट दिया. छात्रा के पिता ने मामले की शिकायत सरायढेला थाना में की है. पुलिस ने बताया कि कोलाकुसमा निवासी आर्यन कुमार अपने कुछ सा

  • घूस लेने के आरोपी लाइनमैन को जेइ का प्रभार

    बिजली विभाग के चीरागोड़ा सेक्शन ऑफिस में जिस लाइनमैन बिनोद कुमार की घूस लेते वीडियो वायरल हुई थी, गुरुवार को बिजली विभाग के जीएम प्रतोष कुमार ने उसे कनीय अभियंता का प्रभार दे दिया है. उसे विद्युत आपूर्ति प्रशाखा बलियापुर वन व टू का कार्य देखने को कहा गया है.

  • पिता ने प्रश्न-पत्र को दिया अंतिम रूप, पुत्र बना टॉपर

    बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के एमए संस्कृत में मेधा घोटाला सामने आया है. संस्कृत के विभागाध्यक्ष डॉ नर्मदेश्वर झा ने सेमेस्टर वन (सत्र 2018-20) के सभी चार पेपर के प्रश्नपत्रों को अंतिम रूप (मॉडरेशन) दिया था, उन्हीं का पुत्र श्रीकांत झा इस परीक्षा में विवि टॉपर हुआ है.

  • बच्चा चोरी का मामला: झारखंड में रोज बढ़ रही अफवाह, भीड़ से बढ़ा खतरा, पुलिस के छूट रहे पसीने

    बस्ताकोला : झारखंड में बच्चा चोरी की अफवाह थमने का नाम नहीं ले रही है. इससे सबसे ज्यादा प्रभावित धनबाद जिला है. धनबाद के झरिया थाना क्षेत्र की इंडस्ट्री कोलियरी में बुधवार की रात लगभग पौने नौ बजे बच्चा चोरी की अफवाह में करीब डेढ़ हजार लोग हथियार के साथ जमा हो गये. सूचना पाकर पुलिस दल बल के साथ पहुंची. अनियंत्रित भीड़ को काबू करने में पुलिस के पसीने छूट गये.

  • झारखंड के तीर्थ यात्रियों के लिए अच्छी खबर: आइआरसीटीसी का 10 दिनों का टूर पैकेज, जानें कहां से खुलेगी ट्रेन

    धनबाद : यदि आप तीर्थ यात्रा करना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. झारखंड के यात्रियों को नवरात्र के अवसर पर दक्षिण भारत के सभी प्रमुख तीर्थ स्थलों के भ्रमण करवाने के लिए आइआरसीटीसी की ओर से आस्था सर्किट ट्रेन चलायी जा रही है.

  • झारखंड: दुरंतो को फिर से धनबाद होकर चलाने की उठी मांग

    डीआरएम ऑफिस में बुधवार को धनबाद रेल मंडल संसदीय समिति की बैठक में सांसद पीएन सिंह ने धनबाद के गया पुल में रोज-रोज लगने वाले जाम का मसला उठाया. कहा कि राज्य सरकार ने पुल का विस्तार करने की घोषणा की है. इस संबंध में वह जल्द सीएम से मिल कर बात करेंगे.

  • धनबाद में देवरालिया संस के पांच ठिकानों पर छापा

    झारखंड, मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ आयकर विभाग की टीम ने विश्वकर्मा पूजा के दिन मंगलवार को प्रसिद्ध उद्योगपति जयप्रकाश देवरालिया के चार पुत्रों तथा वाधवानी समूह के ठिकानों पर छापेमारी की. कार्रवाई झारखंड समेत चार राज्यों में चल रही है. इन कारोबारियों के यहां बड़े पैमाने पर अघाेषित संपत्ति का पता चला है.

  • संजीव की जांच रिपोर्ट फिर नॉर्मल, जेल गये

    झरिया विधायक संजीव सिंह की स्वास्थ्य संबंधी रिपोर्ट फिर से सामान्य पाये जाने के बाद मंगलवार की शाम उन्हें पीएमसीएच से छुट्टी दे दी गयी. उन्हें कड़ी सुरक्षा में वापस जेल भेज दिया गया. कुछ दिन पहले भी संजीव की स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों की शिकायत के बाद पीएमसीएच में कई तरह की जांच की गयी थी.

  • फ्लैट देने के नाम पर महिला से छह लाख रुपये की ठगी

    फ्लैट देने के नाम पर सरायढेला की रहने वाली सुभद्रा सिंह नामक महिला से छह लाख रुपये की ठगी कर ली गयी. मामले की शिकायत पीड़िता ने सरायढेला थाना में की है. पीड़िता ने बताया कि कुछ माह पूर्व वह कोलकाता से बस से धनबाद लौट रही थी. सफर के दौरान उसके बगल में एक अनजान व्यक्ति आकर बैठा.

  • रांची की बैठक बेनतीजा जमाडा की हड़ताल जारी

    जमाडा कर्मियों की हड़ताल बुधवार को छठे दिन भी जारी रही. कई क्षेत्रों में जलसंकट बरकरार है. हालांकि जलापूर्ति के लिए पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कर्मियों को काम पर लगाया गया है. ये कर्मी प्लांट से पंप खोल दे रहें है. आंशिक जलापूर्ति हो पा रही है. इसके अलावा 40-50 आउट सोर्स से लोगों को काम पर लगाया गया है.

  • टुंडी विधानसभा क्षेत्र में नक्‍सलियों ने दी दस्‍तक, दर्जनभर गांवों में बांटे पोस्‍टर, ग्रामीणों में दहशत

    विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही माओवादियों ने टुंडी विधानसभा क्षेत्र में अपनी दस्तक दे दी है. नक्सली संगठन भाकपा माओवादियों के हथियार बंद दस्तों ने मंगलवार देर रात टुंडी एवं पूर्वी टुंडी के लगभग दर्जन भर से अधिक गांवो में जमकर पोस्‍टर बांटे.

  • 45 करोड़ से बढ़ कर 358 करोड़ हुआ सेटअप कॉस्ट

    स्टील प्लांट को गुणवत्तापूर्ण कोयला की आपूर्ति तथा वाश्ड कोल का उत्पादन बढ़ाने को लेकर कोयला मंत्रालय और कोल इंडिया प्रबंधन गंभीर है.

  • जिला चेंबर की आम सभा में बैंक मोड़ चेंबर की नो इंट्री

    जिला चेंबर की कार्यकारिणी की आपात बैठक सोमवार को रांगाटांड़ चेंबर कार्यालय में हुई. दुर्गापूजा व दीपावली में व्यस्तता को देखते हुए सात नवंबर को आम सभा बुलाने का निर्णय लिया गया. मौके पर बैंक मोड़ चेंबर सचिव प्रमोद गोयल के 30 लाख के फंड के आरोप के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया गया. सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया गया कि जिला चेंबर की आम सभा में बैंक मोड़ चेंबर भाग नहीं लेगा. बैठक की अध्यक्षता अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने की.

  • आज विश्वकर्मा पूजा उत्साह का माहौल

    देवशिल्पी विश्वकर्मा देव की पूजा को लेकर कोयला नगरी में उत्साह का माहौल है. कल-कारखानों और पूजा पंडालों में भगवान शिल्पदेव की प्रतिमा पहुंच चुकी है. भक्तगण उत्साहित होकर पूजा की तैयारी में लगे हैं. मंगलवार को उनकी आराधना की जायेगी. लोग नये वाहन की खरीदारी के लिए शो रूम से इंक्वाय

  • सहकारी सहयोग समितियों की समस्या होगी दूर : डीसी

    उपायुक्त अमित कुमार ने कहा है कि सहकारी सहयोग समितियों को स्थानीय कार्यों में प्राथमिकता देने की मांग पर सहानभूति पूर्वक विचार होगा. उनकी समस्याएं दूर होंगी. सोमवार को समाहरणालय में विभिन्न सहकारी सहयोग समितियों के सदस्यों से मुलाकात के दौरान डीसी ने उक्त बातें कहीं. समिति के सदस्यों ने बताया कि कई सरकारी विभागों में आउटसोर्सिंग से काम हो रहा है.

  • सड़क दुर्घटना में महिला की मौत के बाद अस्पताल में तोड़फोड़, रोड जाम

    धनबाद : धैया चनचनी कॉलोनी के समीप रविवार की दोपहर सड़क दुर्घटना में एक महिला की मौत हो गयी, जबकि उसका पति और आठ वर्षीय पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गया. इस घटना के बाद उग्र लोगों ने एशियन जालान अस्पताल में जमकर तोड़फोड़ की और वहां सड़क को दो घंटे जाम रखा. किसी तरह पुलिस ने जाम हटाया.

  • झामुमो के संस्थापक सदस्य ने फांसी लगा कर दे दी जान

    धनबाद : झामुमो के संस्थापक सदस्य ज्ञान मुखर्जी रोड निवासी अजीत सेनगुप्ता (67) ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. रविवार को उसका शव पुलिस ने जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. सुसाइड नोट और दीवार पर उसने लिखा है कि इसके लिए उसका छोटा भाई गौतम सेनगुप्ता जिम्मेदार है.

  • ट्रेनिंग अवधि में कर्मी नहीं जा सकते हड़ताल पर, काम लें

    रांची : राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग के सचिव केके सोन ने कहा कि राज्य में कार्यरत 645 राजस्व उपनिरीक्षक (अंचल उपनिरीक्षक) अभी ट्रेनिंग अवधि में हैं. इस कारण वे दो साल तक हड़ताल में नहीं जा सकते. यानी उनका हड़ताल पर जाना नियमत: गलत है.

  • छुट्टी पर थे न्यूरो सर्जन, और दवा खरीदने को पैसे भी नहीं थे

    धनबाद : धैया में सड़क दुर्घटना के बाद घायल वृंदा राम, उसकी पत्नी पार्वती देवी और आठ साल के बेटे को एशियन जालान अस्पताल लाया गया. यहां आते ही उनका इलाज शुरू किया गया. लेकिन तीनों के सिर पर चोट लगी थी. कर्मचारियों ने बताया कि यहां न्यूरो के एक ही सर्जन हैं और वह छुट्टी पर हैं.

  • पीएमसीएच सब स्टेशन क्षेत्र में सात घंटे बिजली गुल

    धनबाद : उमस भरी गर्मी के बीच रविवार को बिजली संकट ने लोगों को परेशान किया. पीएमसीएच सब स्टेशन क्षेत्र में सात घंटे से अधिक देर तक बिजली गुल रही. इसके बाद बिजली लौटी तो सिस्टम ओवर लोड होने लगा. इस कारण बिजली को रोटेशन पर डाल दिया गया. हर आधे से एक घंटे के बाद एक घंटे के लिए बिजली काटी जा रही थी.

  • जिला चेंबर चुनाव में मचेगा घमासान

    सुधीर सिन्हा, धनबाद : जिला चेंबर चुनाव में इस बार घमासान तय है. चुनाव की तिथि की घोषणा अब तक नहीं हुई और दावेदारों की लंबी फेहरिस्त तैयार है. कुछ दिन पहले तक छह लोगों के नामों की चर्चा थी. लेकिन रविवार को बैंक मोड़ चेंबर अध्यक्ष प्रभात सुरोलिया के अध्यक्ष पद, सचिव प्रमोद गोयल के महासचिव पद व धनबाद डिस्ट्रिक्ट डीलर एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष संजय लोधा के कोषाध्यक्ष पद पर दावेदारी की घोषणा से चुनाव का समीकरण बदल गया है. अब अध्यक्ष पद पर चार, सचिव पद पर तीन व कोषाध्यक्ष पद पर दो दावेदार हो गये हैं. चुनाव की तिथि की घोषणा के बाद कई और दावेदार सामने आ सकते हैं. जिला चेंबर चुनाव के दावेदार अध्यक्ष : चेतन गोयनका, राजीव शर्मा, प्रभात सुरोलिया, विनोद गुप्ता महासचिव : शिवाशीष पांडेय, अजय नारायण लाल, प्रमोद गोयल कोषाध्यक्ष : श्याम गुप्ता, संजय लोधा 49 में 10 चेंबर ने ही जमा किये सदस्यता शुल्क 49 में मात्र 10 चेंबरों ने ही सदस्यता शुल्क जमा किया है. जिला चेंबर अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने कहा कि 15 सितंबर तक सदस्यता शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि थी. जब तक चेंबरों का सदस्यता शुल्क जमा नहीं होता है, आम सभा की घोषणा नहीं की जायेगी. संभवत: आम सभा की तिथि बढ़ सकती है. जिला चेंबर व बैंक मोड़ चेंबर फिर आमने-सामने जिला चेंबर व बैंक मोड़ चेंबर फिर एक बार आमने-सामने आ गया है. जिला चेंबर चुनाव में बैंक मोड़ चेंबर की भागीदारी पर वर्तमान अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने सवाल उठाया है. उन्होंने स्पष्ट कहा कि मीडिया के सामने बैंक मोड़ चेंबर के पदाधिकारियों ने जिला चेंबर के किसी भी कार्यक्रम में भाग नहीं लेने की घोषणा की है. जब तक बैंक मोड़ चेंबर लिखित रूप से माफीनामा नहीं देगा, जिला चेंबर के किसी भी कार्यक्रम में भाग नहीं लेगा. इधर, बैंक मोड़ चेंबर अध्यक्ष प्रभात सुरोलिया व सचिव प्रमोद गोयल ने कहा कि जिला चेंबर के वर्तमान अध्यक्ष की तानाशाही व कार्यशैली का विरोध किया गया था. जिला चेंबर का अंग है बैंक मोड़ चेंबर. जिला चेंबर की आम सभा है. नयी कमेटी के लिए चुनाव होना है. लिहाजा आम सभा में भाग लेने के साथ चुनाव भी लड़ेंगे. ...भाई हम भी हैं मैदान में चुनाव को लेकर दूरभाष पर कैंपेनिंग भी शुरू हो गयी है. भाई जी ध्यान रखियेगा हम भी मैदान में है. जो-जो दावेदार हैं वे सभी 49 चेंबर के पदाधिकारियों के बीच संपर्क स्थापित कर रहे हैं. बताते चले कि बरमसिया चेंबर ऑफ कॉमर्स, वासेपुर चेंबर, भूली मोड़ चेंबर, रहमतगंज चेंबर, महुदा चेंबर व तोपांचाची चेंबर का अस्तित्व बहुत पहले ही समाप्त हो गया है. उपरोक्त चेंबर के पदाधिकारी न तो सक्रिय हैं और न ही जिला चेंबर के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेते है. चुनाव नहीं कराने के पक्ष में हैं कई दावेदार : चेंबर सूत्रों की मानें तो चेंबर चुनाव में दावेदारी करनेवाले कई लोग चुनाव के पक्ष में नहीं हैं. उन्हें बैठे-बिठाये गद्दी चाहिए. इसको लेकर पर्दे के पीछे से कैंपेनिंग हो रही है. हालांकि जो समीकरण बन कर सामने आ रहा है, उससे आम सहमति के आसार कम दिख रहे हैं.

  • यूपीए में आसान नहीं होगा सीटों का बंटवारा

    धनबाद : इस वर्ष झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कोयलांचल में राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गयी हैं. भाजपा को रोकने के लिए यहां यूपीए में सीटों के बंटवारा को लेकर मंथन शुरू हो गया है. सीटों के बंटवारा में मार्क्सवादी समन्वय समिति (मासस) को शामिल करने को लेकर पेंच फंसा हुआ है.

  • साइबर ठगी के शिकार बैंक से मांग रहे पैसे

    धनबाद : कोल पेंशनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष और सेवानिवृत्त कोयला अधिकारी रामानुज प्रसाद के खाते से तीन बार में 24 हजार रुपये निकाल लिये गये. अब वह पैसा वापसी के लिए बैंक से लगातार पत्राचार कर रहे हैं. लेकिन कोई परिणाम नहीं निकला. श्री प्रसाद का कहना है कि पिछले महीने उनके मोबाइल फोन पर एक कॉल आया और उसके बाद अचानक पैसे की निकासी कर ली गयी.

  • पूर्वी टुंडी में एमडीएम खा रहे बच्चे को कुत्ते ने किया लहूलुहान

    पूर्वी टुंडी स्थित नया प्राथमिक विद्यालय, काशीटांड़ में एमडीएम खा रहे दूसरी कक्षा के चार वर्षीय छात्र भरत कुमार को कुत्ते ने हमला कर लहूलुहान कर दिया. बच्चे को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. कुत्ते ने बच्चे के चेहरे को बुरी तरह से जख्मी कर दिया है. बच्चे की दायीं आंख के ऊपर समेत चेहरे पर चार-पांच जगह जख्म हो गये हैं. दायें पैर में भी जख्म है. घटना शुक्रवार की है.

  • खजाना में 83 करोड़, विकास के लिए अठन्नी नहीं

    खजाना (बैंकों) में 83 करोड़ रुपये से अधिक राशि पड़ी है. लेकिन, विकास योजनाओं के लिए एक रुपया भी खर्च करने लायक नहीं है, जबकि संस्थान का स्थापना खर्च भी वार्षिक सवा तीन करोड़ रुपये ही है.

  • झरिया-कतरास की आठ लाख की आबादी को नहीं मिला पानी

    जमाडा जल संयंत्र केंद्र जामाडोबा के कर्मियों की बेमियादी हड़ताल शनिवार को दूसरे दिन भी जारी रही. हड़ताल के कारण जामाडोबा, जोड़ापोखर, डिगवाडीह, काली मेला, बनियाहीर, झरिया, लोदना, घनुडीह, बस्ताकोला, बरारी समेत अन्य क्षेत्रों की लगभग छह लाख आबादी प्रभावित रही. पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है.

  • विधायक संजीव को नींद नहीं आयी, दिन भर खाया भी नहीं

    झरिया के भाजपा विधायक संजीव सिंह की तबीयत एक बार फिर से खराब हो गयी है. शुक्रवार की रात उन्हें पीएमसीएच में भर्ती कराया गया. पीएमसीएच के दूसरे तल्ले पर स्थित सीसीयू में उन्हें रखा गया है. रात भर उन्हें नींद नहीं आयी. शनिवार को न तो उन्होंने सुबह में नाश्ता किया और न ही दोपहर में खाना खाया.

  • भाजपा के संपर्क में हैं सुखदेव भगत : इरफान

    झारखंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष विधायक डॉ इरफान अंसारी ने कहा है कि पार्टी के विधायक सुखदेव भगत भाजपा के संपर्क में हैं. इसलिए अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं.

  • ट्रक ने यात्री बस को मारी टक्कर, दो दर्जन घायल

    तोपचांची थाना क्षेत्र के जीटी रोड लेदाटांड़ मजार के पास शुक्रवार की रात ट्रक व यात्री बस की टक्कर में दो दर्जन लोग घायल हो गये. घायलों में तीन की हालत नाजुक बनी हुई है. सभी पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर के नंदीग्राम के रहने वाले हैं.

  • मुंहबोले चाचा ने मंदबुद्धि बच्ची से किया दुष्कर्म

    बाघमारा : थाना क्षेत्र में 12 साल की एक मंदबुद्धि छात्रा से उसी के गांव के 28 वर्षीय पूरन दास ने स्कूल जाने के दौरान दुष्कर्म किया. बच्ची के घर से स्कूल की दूरी लगभग आधा किमी है. आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

  • धनबाद : कोल सेक्टरों के निजीकरण की हाई लेबल कमेटी ने की सिफारिश

    धनबाद : केंद्र सरकार की एक उच्चस्तरीय समिति ने कोल सेक्टर के निजीकरण की सिफारिश की है. इस समिति में कैबिनेट सचिव, आर्थिक मामलों के सचिव, राजस्व सचिव, कोयला सचिव व नीति आयोग के उपाध्यक्ष भी शामिल हैं. समिति की अनुशंसाओं को एफडीआइ के मार्ग को सुगम बनाने का एक हिस्सा माना जा रहा है.

  • काेल सेक्टर के निजीकरण को लेकर हुई सिफारिश!

    केंद्र सरकार की एक उच्चस्तरीय कमेटी ने कोल सेक्टर के निजीकरण की सिफारिश की है. इस कमेटी में कैबिनेट सचिव, आर्थिक मामलों के सचिव, राजस्व सचिव, कोयला सचिव एवं नीति आयोग के उपाध्यक्ष भी शामिल हैं. कमेटी की अनुशंसाओं काे एफडीआइ के मार्ग को सुगम बनाने का एक हिस्सा माना जा रहा है. अंग्रेजी अखबार इकोनॉमिक टाइम्स की वेबसाइट पर इस आशय की खबर चल रही है.

  • स्टॉक पूरा, लाेडिंग समय पर नहीं, बीसीसीएल ने रेलवे काे चार माह में ही दिया 13.78 कराेड़ हर्जाना

    कोल इंडिया की सहायक कंपनी बीसीसीएल की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. इसे सुदृढ़ बनाने के लिए कंपनी के उच्च प्रबंधन द्वारा कई कदम भी उठाये जा रहे है. वहीं दूसरी ओर अधिकारियों की लापरवाही और अनदेखी के कारण कंपनी को करोड़ों का नुकसान हो रहा है. मामला रैक लोडिंग में डैमरेज से जुड़ा हुआ है.

  • भाजपा नेता ने हाइकाेर्ट में डाली अर्जी, मांगी सुरक्षा

    भाजपा नेत्री से अश्लील हरकत मामले के गवाह भाजपा नेता विनय सिंह ने झारखंड हाइकोर्ट में क्रिमिनल रिट याचिका दायर की है. प्रार्थी की ओर से अधिवक्ता राजीव कुमार ने शुक्रवार को जस्टिस आनंद सेन की अदालत में उक्त याचिका पर शीघ्र सुनवाई करने का आग्रह किया. इस पर अदालत ने कहा : आप 16 सितंबर को मेंशन करें. अधिवक्ता राजीव कुमार के मुताबिक याचिका में कहा गया है कि प्रार्थी 11 सितंबर को रांची आ रहे थे.

  • हिंदी कमेंट्री में आइआइटीयन अंकित ने बनायी पहचान

    आइआइटी आइएसएम के छात्र अपनी उपस्थिति अंतरिक्ष के साथ- साथ धरती और सागर की गहराइयों में होने वाली शोध में दर्ज करवा रहे हैं. इनसे जीवन का कोई भी क्षेत्र अछूता नहीं है.

  • धनबाद : झाड़-फूंक बना परिवार में विवाद का कारण, मामला पहुंचा महापंचायत

    मामला रूपन पंचायत अंतर्गत केन्दुआटांड़ गांव के दुर्गा सोरेन के परिवार का है. दुर्गा सोरेन को शादी के लगभग चार वर्ष बीत जाने के बाद भी संतान का सुख प्राप्त नहीं हो सका, इसके लिए पति-पत्नी इलाज करा रहे हैं. परिजनों के अनुसार दुर्गा सोरेन अपनी मां का इकलौता बेटा है. निसंतान होने के कारण सास-बहू में कभी-कभार मनमुटाव तो होता ही था लेकिन विवाद तब बढ़ गया जब दुर्गा के पत्नी को सांप ने काटा और वह झाड़ फूंक के लिए महाराजगंज (टुंडी) के बरवाटांड़ स्थित तांत्रिक अर्जुन ठाकुर के पास पहुंचे.

  • अस्पताल से जामताड़ा जेल गया रेंजर

    प्रभात खबर में गुरुवार को समाचार प्रकाशित होने के कुछ ही घंटे के भीतर विचाराधीन बंदी आनंद कुमार को पीएमसीएच से वापस जामताड़ा जेल भेज दिया गया. रेंजर के पद पर कार्यरत आनंद के खिलाफ जामताड़ा में 50.07 लाख रुपया गबन का आरोप है. वह वर्ष 2018 अगस्त से न्यायिक हिरासत में जेल में है.

  • सरकारी दर से कम पर नहीं बेचेंगे फ्लैट : एसोसिएशन

    अब घर बनाना महंगा होगा. कैबिनेट ने बुधवार को झारखंड लघु खनिज समुदान नियमावली के तहत लघु खनिजों के स्वामित्व और लगान की दरें बढ़ा दी है. इससे घर बनाने के लिए जरूरी बालू, ईंट निर्माण वाली मिट्टी, बोल्डर, चिप्स, मार्बल, ग्रेनाइट आदि की कीमतों में औसतन 20 से 25 फीसदी का इजाफा हो गया है.

  • एक और फर्जी कंपनी पकड़ायी

    धनबाद से दो नंबर का कोयला बिहार व यूपी भेजा जा रहा है. इस काम में शेल (फर्जी) कंपनियां महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं. शेल कंपनियां फर्जी नाम से रजिस्ट्रेशन लेकर ई वे बिल (परमिट) जेनेरेट कर दो नंबर कोयला को बाहर भिजवा रही है. धनबाद में कई शेल कंपनियां काम कर रहीं हैं.

  • ट्रेन में भाजपा नेता पर हमला ढुलू समर्थकों पर लगा आरोप

    रांची : भाजपा कतरास मंडल के पूर्व अध्यक्ष विनय सिंह पर बोकारो के राधागांव स्टेशन के पास रांची इंटरसिटी ट्रेन में बुधवार को कुछ बदमाशों ने जानलेवा हमला कर दिया. वे कतरास से हाइकोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार से मिलने रांची आ रहे थे. वह छह नंबर की बोगी में सवार थे.

  • 579 करोड़ की शहरी जलापूर्ति योजना को कैबिनेट की मंजूरी

    579 करोड़ की धनबाद शहरी जलापूर्ति परियोजना फेज दो पर कैबिनेट ने मुहर लगा दी. बुधवार को रांची में हुई कैबिनेट की बैठक में योजना की स्वीकृति मिलने के बाद अब इस योजना को धरातल पर उतारने का रास्ता साफ हो गया है. इस फंड से मैथन इंटकवेल से धनबाद तक सामानांतर पाइप लाइन बिछायी जायेगी.

  • विजय झा के पुत्र पर लगा छेड़छाड़ का आरोप

    कतरास थाना क्षेत्र के अंगारपथरा की रहने वाली एक महिला ने बुधवार की रात को कतरास थाना में रानी बाजार के रहने वाले अनंत कुमार झा उर्फ बिट्टू पर छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए शिकायत दी है. आरोपी बिट्टू बियाडा पूर्व अध्यक्ष विजय झा का पुत्र है.

  • वकील से मिलने हाइकोर्ट जा रहे भाजपा नेता पर हमला, ढूलू समर्थकों पर आरोप

    भाजपा कतरास मंडल के पूर्व अध्यक्ष विनय सिंह पर बोकारो के राधागांव स्टेशन के पास रांची इंटरसिटी ट्रेन में बुधवार को जानलेवा हमला किया गया. वह हाइकाेर्ट में अपने वकील राजीव कुमार से मिलने जा रहे थे. श्री सिंह ने कतरासगढ़ से ट्रेन पकड़ा था. वह छह नंबर बोगी में सवार थे.

  • पांच हजार का चालान काटा तो डुप्लीकेट चाबी से बाइक लेकर भागने की कोशिश की, पकड़ा गया

    पांच हजार का चालान कटा तो युवक ने डुप्लीकेट चाबी लेकर थाना से गाड़ी ले भागने की कोशिश की. मगर पुलिस वालों ने उसे पकड़ लिया. बाद में उसकी पिटाई भी की गयी. आखिर जुर्माना भरने के बाद ही उसे छोड़ा गया.

  • मनचले ने कोचिंग सेंटर में घुस छात्रा को दिया मोबाइल

    एक मनचले ने सरायढेला के एक कोचिंग सेंटर में घुस कर छात्रा को यह कहते हुए मोबाइल दिया कि ‘लो इससे बात करना.’ मामले की शिकायत सरायढेला थाना में की गयी है. छात्रा हीरापुर की रहने वाली है. उसने बताया कि वह युवक को नहीं जानती मगर उसने अपना नाम सुनील कुमार बताया हैै.

  • बादाम कोयला ब्‍लॉक एनटीपीसी को मिला

    नयी दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली उत्पादक कंपनी एनटीपीसी को झारखंड में बादाम कोयला ब्लाॅक आवंटित किया गया है. बरौनी तापीय बिजलीघर के अधिग्रहण के बाद कंपनी को कोयला मंत्रालय ने यह कोयला ब्लॉक आवंटित किया है.

  • नीलामी के बाद बढ़ाया कोयले का दाम

    बीसीसीएल बोर्ड की 354वीं मीटिंग में कोकिंग कोल के दर में बढ़ोतरी के निर्णय का असर पिछले दिनों एक्सक्लूसिव इ-ऑक्शन के माध्यम से कोयला खरीदने वाले हार्डकोक उद्यमियों पर भी पड़ेगा. उद्यमियों को अब संशोधित दर के मुताबिक भुगतान करना होगा. बीसीसीएल सेल्स एंड मार्केटिंग विभाग ने कोयले का संशोधित दर की सूची जारी कर दी है.

  • गैंग्स ऑफ वासेपुर फिल्म देख मांगी रंगदारी, थाने में पूछताछ

    हीरापुर के जेवर व्यवसायी सह गांधीनगर निवासी रोहित कुमार कश्यप से 21 अगस्त को 5 लाख रुपये रंगदारी मांगने के आरोपी शुभम यादव ने सोमवार को धनसार थाना में आत्मसमर्पण कर दिया. धनसार पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. शुभम ने पुलिस को बताया कि उसने बेंगलुरु से फोन कर फहीम खान का भतीजा सोनू

  • स्वच्छता की जांच को पहुंची क्यूसीआइ टीम

    इंडिया रेलवे के 720 स्टेशनों की स्वच्छता रैंकिंग का काम चल रहा है. इसे लेकर क्वालिटी कंट्रोल ऑफ इंडिया (क्यूसीआइ) की ओर से भारतीय रेल के ए वन व ए ग्रेड के स्टेशनों की ऑडिट सह स्वच्छता रैंकिंग के लिए टीम स्टेशनों में घूम रही है. इसी क्रम में रविवार को ओडिशा से दो सदस्यीय टीम धनबाद पहुंची. टीम में

  • दूषित पानी की आपूर्ति से परेशानी

    शहर में गंदे पानी की आपूर्ति हो रही है. इससे लोग परेशान हैं. जलापूर्ति के दौरान कहीं मटमैला पानी तो कही गंदगी के साथ झाग आ रहा है. लोगों ने इस पानी का फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल किया है. लेकिन विभाग को इसकी जानकारी तक नहीं है. शहर में 20 दिनों से गंदे पानी की आपूर्ति हो रही है पर कोई देखने वाला तक नहीं है. परेशान लोग बोतल बंद पानी पीने को विवश हैं.

  • चौथी की छात्रा ने उप-प्रधानाचार्य और क्लास टीचर पर लगाया दुष्कर्म करने का आरोप

    धनबाद : झारखंड के धनबाद जिले में चौथी कक्षा की एक छात्रा से स्कूल के चिकित्सा कक्ष में उप-प्रधानाचार्य समेत दो अध्यापकों द्वारा कथित तौर पर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने कहा कि तोपचांची स्थित स्कूल के दो शिक्षकों के खिलाफ कतरास थाने में एफआइआर दर्ज की गयी है. छात्रा ने आरोपियों पर एक महीने पहले संस्थान के चिकित्सा कक्ष में उससे दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था.

  • जल शक्ति अभियान में धनबाद बना नंबर वन, धनबाद मॉडल होगा पूरे राज्य में लागू

    धनबाद : जल शक्ति अभियान में पूरे देश में धनबाद को प्रथम स्थान मिला है. धनबाद को 91.38 स्कोर के साथ पहला स्थान मिला है. दूसरे नंबर पर तेलांगना का महबूब नगर है जिसे 89.15 मिला है. तीसरे स्थान पर उत्तर प्रदेश के काशगंज 70.43 है और पांचवे स्थान पर गुजरात के बनसकांठा 70.18 है छठे स्थान पर बिहार के गया 69.08 है . जल शक्ति अभियान को सफल बनाने में धनबाद ने पूरी मेहनत की थी. नगर निगम क्षेत्र में ही डेढ़ लाख पौधे लगाए गए, जल शक्ति अभियान के तहत जल संरक्षण को लेकर भी बेहतर प्रयास किये गये जिसके परिणाम स्वरूप यह रिजल्ट धनबाद को मिला है.

  • पेटरवार में करम झूमर पांता नाच में झूमे ग्रामीण

    पेटरवार : पेटरवार प्रखंड के सदमाकला पंचायत अंतर्गत चंद्रपुरा ग्राम के मैदान में रविवार को करम महोत्सव के मौके पर कुड़मालि भाखीचारि पेटरवार चेंघि की ओर से करम झूमर पांता नाच का आयोजन किया गया.

  • मनरेगा जॉब कार्ड भी किराये पर!

    संजीव झा, धनबाद : महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) के तहत धनबाद में भारी गड़बड़झाला है. यहां जॉब कार्ड किसी और का, काम किसी और को मिल रहा है. यहां एक सौ रुपये के किराये पर जॉब कार्ड दिया जा रहा है. प्रभात खबर के पास ऐसे कई दस्तावेज मिले हैं, जिससे इस गड़बड़झाले की पुष्टि हाेती है.

  • बीएमएस 23 से 27 तक करेगा हड़ताल

    धनबाद : बीएमएस के कोल फेडरेशन अखिल भारतीय खदान मजदूर संघ (एबीकेएमएस) के पदाधिकारियों की रविवार को हुई आपात बैठक में कोल इंडिया में 100 फीसदी एफडीआइ के विरोध में पांच दिवसीय हड़ताल का फैसला लेते हुए नोटिस दिया गया.

  • सड़क हादसे में पेट्रोल पंप मालिक की मौत

    पाथरडीह : पाथरडीह थाना क्षेत्र के सिंदरी-झरिया मार्ग के चासनाला केके गेट के समीप रविवार को सड़क हादसे में पेट्रोल पंप मालिक जय कुमार सचदेवा (71) की मौत हो गयी. उनकी कार को एक ट्रक ने धक्का मार दिया था.

  • धनबाद में फिर लौटा मॉनसून, जमकर बरसा बदरा

    धनबाद : धनबाद में मॉनसून एक बार सक्रिय हो गया है. रविवार को यहां बदरा जम कर बरसा. इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली. आज अहले सुबह से ही यहां मॉनसून के बादल सक्रिय थे. सुबह में ही काफी तेज बारिश हुई. दिन में मौसम साफ रहा. हालांकि बीच-बीच में कहीं-कहीं हल्की बारिश होती रही. शाम में यहां फिर मूसलधार बारिश हुई. लगभग एक घंटे तक हुई तेज बारिश से पूरा शहर पानी-पानी हो गया. सड़कों पर जहां-तहां पानी लग गया.

  • बलियापुर में बुजुर्ग को पीट-पीट कर मार डालाधनबाद-

    बलियापुर : बलियापुर थानांतर्गत रांगामाटी में रविवार की सुबह जयराम प्रसाद (62) की पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी. मृतक के पुत्र राजा बाबू उर्फ राजू ने हत्या का आरोप पूर्व पार्षद सह भाजपा नेता दिनेश सिंह, कामेश्वर सिंह, राहुल, दिनेश सिंह के साढ़ू एवं अन्य लोगों पर लगाया है. बलियापुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है.

  • निरसा में अधेड़ की हत्या में छह गये जेल, 21 नामजद

    निरसा में बच्चा चोर के संदेह में 50 वर्षीय विजय सिंह की पीट कर हत्या करने के मामले में छह और चिरकुंडा में दो विक्षिप्तों की पिटाई के मामले में पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार कर शनिवार को जेल भेज दिया. पकड़े गये आरोपियों के पास से एक मोबाइल बरामद हुआ, जिसमें घटना की वीडियो रिकॉर्डिंग भी है.

  • बलियापुर : बच्चा चोर समझ ग्रामीणों ने नौ साधुओं को घेरा, पुलिस ने बचाया

    बलियापुर क्षेत्र में बच्चा चोरी की अफवाह जोरों पर है. शनिवार को दो बजे बेलगड़िया में बच्चा चोर पकड़े जाने की अफवाह से दिनभर चर्चा का बाजार गर्म रहा. बेलगड़िया टाउनशिप में बच्चा चोर समझ कर मध्य प्रदेश के नौ साधुओं को सैकड़ों लोगों ने घेरे रखा. खबर पाकर थाना प्रभारी गोपाल चंद्र घोषाल दल बल के साथ बेलगड़िया पहुंचे.

  • बेटी ने दी पिता को मुखाग्नि

    तीन पुत्रों का भरा-पूरा परिवार होते हुए भी पिता को मुखाग्नि बेटी ने दी. पूर्व पार्षद गणपत महतो ने बताया कि महतो टोला सरायढेला (धनबाद) के रहनेवाले फूलचंद महतो का निधन शुक्रवार की रात हो गया. उनके तीन बेटे हैं, लेकिन किसी के बारे में जानकारी नहीं है.

  • दुर्गा पूजा पंडाल के निर्माण पर नगर आयुक्त ने लगायी रोक, हंगामा

    नगर आयुक्त चंद्र मोहन कश्यप ने शनिवार की शाम बरटांड़ पुराना बस स्टैंड के समीप दुर्गा पूजा पंडाल के निर्माण कार्य पर रोक लगा दी. वह पंडाल खुलवाने भी लगे. जैसे ही पूजा कमेटी के सदस्यों को इसकी जानकारी लगी. वे नगर आयुक्त के फैसले का विरोध करने लगे. देर रात तक पूजा कमेटी के सदस्य नगर आयुक्त के इस फैसले का विरोध कर रहे थे.

  • मॉब वायलेंस : बच्चा चोर की अफवाह के बाद बेकाबू हो जा रहे ग्रामीण

    निरसा/चिरकुंडा : थाना क्षेत्र की निरसा मध्य पंचायत की श्यामपुर पहाड़ी बस्ती में गुरुवार की देर रात बच्चा चोरी के आरोप में ग्रामीणों ने अर्द्धविक्षिप्त प्रथम सिंह (55) को बुरी तरह पीट दिया. धनबाद स्थित पीएमसीएच ले जाने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

  • कोकिंग कोल के दाम में 15 से 24% तक की बढ़ोत्तरी

    चालू वित्त वर्ष में कंपनी को आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए बीसीसीएल ने कोकिंग कोल के दाम में 15 से 24 फीसदी तक की बढ़ोत्तरी का निर्णय लिया है. शुक्रवार को मुख्यालय कोयला भवन में सीएमडी पीएम प्रसाद की अध्यक्षता में हुई 354वीं बोर्ड ने भी कोयला की दर में बढ़ाेत्तरी से संबंधित प्रस्ताव पर अपनी मुहर लगा दी.

  • नये नियम के बाद भी लोगों में नहीं है डर

    नये ट्रैफिक नियम लागू होने के बाद भी धनबाद के लोगों में इसका खौफ नहीं दिखा रहा है. शहर की सड़कों पर जमकर ट्रैफिक नियम का उल्लंघन किया जा रहा है. रॉन्ग पार्किंग के अलावा विभाग दूसरे चालान नहीं काट रहा है. नतीजतन ट्रैफिक नियम का उल्लंघन चालू है. शुक्रवार को भी शहर में ट्रिपल लोडिंग, बिना हेलमेट के सिपाही, ओवरलोड सवारी गाड़ी आदि दिखी.

  • बैंक मोड़ में पार्किंग नहीं, सड़कों पर लगाये जाते हैं वाहन

    सड़क चौड़ीकरण पर करोड़ों रुपये खर्च हो रहे हैं, लेकिन जाम से शहर को मुक्ति नहीं मिल रही है. संडे हो या मंडे हर दिन लोग जाम में फंस रहे हैं. ऑफिस आवर व स्कूल की छुट्टी के समय तो स्थिति और भी विकट हो जाती है. शहर में मुख्यत: बैंक मोड़, श्रमिक चौक, स्टील गेट में जाम की समस्या सबसे अधिक विकराल है. बैंकमोड़ की जाम की समस्या को लें. बैंकमोड़ से सिंदरी तक 44 करोड़ की लागत से फोर लेन बनी. लेकिन बैंक मोड़ में जाम से मुक्ति नहीं मिली.

  • सदर अस्पताल : चयनित अभ्यर्थियों ने की नारेबाजी

    सदर अस्पताल धनबाद के लिए चयनित पारा मेडिकल अभ्यर्थियों ने नियुक्ति पत्र की मांग को लेकर शुक्रवार को रणधीर वर्मा चौक पर नारेबाजी की. बाद में उपायुक्त को एक ज्ञापन सौंप कर 11 सितंबर तक रिजल्ट प्रकाशित करने की मांग की गयी. कहा रिजल्ट नहीं जारी हुआ तो सारे अभ्यर्थी उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे.

  • धनबाद विस क्षेत्र बना भाजपा में हॉट केक, कई हैं दावेदार

    धनबाद विधानसभा क्षेत्र भाजपा के अंदर हॉट केक बन गया है. यहां से चुनाव लड़ने के लिए पार्टी नेताओं में होड़ मची है. इसके लिए यहां से लेकर रांची, दिल्ली में लॉबिंग शुरू हो गयी है.

  • कतरास : घूस लेते पकड़ाया सिपाही

    कतरास : कतरास थाना में सिपाही और अंचल इंस्पेक्टर सह थानेदार विनोद उरांव का अंगरक्षक सत्येंद्र सिंह शुक्रवार को चार हजार रुपये घूस लेते पकड़ा गया. पूर्वाह्न 10.50 बजे धनबाद एसीबी ने रेलवे माल गोदाम के पास उसे पैसे लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया. सत्येंद्र सिंह डिस्पोजल केस में रिश्वत मांग रहा था. कैलुडीह खटाल निवासी रवींद्र यादव ने एसीबी से इसकी शिकायत की थी.

  • बच्चा चोरी की अफवाह में गांव वालों ने ली विक्षिप्त की जान

    निरसा : निरसा थाना क्षेत्र के श्यामपुरपहाड़ी में शुक्रवार को बच्चा चोरी के आरोप में 40 वर्षीय व्यक्ति प्रथम सिंह को मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया. पीएमसीएच ले जाने के क्रम में उसकी मौत हो गई. प्रथम निरसा थाना का ही रांगामटीया गांव का रहने वाला था.

  • धनबाद : बंद कमरे में 25 मिनट तक हेमंत ने की बाबूलाल से बात

    धनबाद : झारखंड के दो पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी व हेमंत सोरेन के बीच गुरुवार को धनबाद सर्किट हाउस में लगभग 25 मिनट तक बंद कमरे में गुफ्तगू हुई. इसे आगामी विधानसभा चुनाव में महागठबंधन से जोड़ कर देखा जा रहा है.

  • बच्चा चोर का खौफ : धनबाद में अजनबियों की शामत, जगह-जगह भीड़ ने की पिटाई

    जिले में बच्चा चोर का खौफ बढ़ता जा रहा है. हर दिन किसी न किसी विक्षिप्त, अनजान व्यक्ति और फेरीवाले की पिटाई कर दी जा रही है. अजनबी लोगों को देखते ही लोग बिना कुछ सोचे-समझे बच्चा चोर कह कर जान लेने पर उतारू हो जा रहे हैं. प्रशासन की तरफ से अफवाहों पर रोक के कोई प्रयास नहीं किये जा रहे हैं. गुरुवार की देर शाम दो किशोरों की भीड़ ने पिटाई कर दी. बाघमारा के मधुबन थाना क्षेत्र अंतर्गत पिपराटांड बस्ती रात नौ बजे बच्च