• विधायक का सफरनामा : बाघमारा विधानसभा सीट, जलेश्वर ने चार बार बदली पार्टी, अब कांग्रेस में

    बाघमारा विधानसभा सीट से दो बार विधायक रहने के साथ-साथ झारखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके जलेश्वर महतो अब तक वर्ष 1995 में झामुमो (मार्डी) गुट के टिकट पर चुनाव चार दलों से किस्मत आजमा चुके हैं. झामुमो से अपना राजनीतिक सफर शुरू करनेवाले श्री महतो इस बार कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में हैं.

  • बदलेगा स्टेशन का लुक, काम शुरू

    धनबाद स्टेशन की चारदीवारी तोड़ी जायेगी. उसकी जगह पर रेलिंग लगायी जायेगी. इससे स्टेशन सड़क से ही दिखने लगेगा. बाहर के लोगों को परेशानी नहीं होगी. इसके अलावा लुक बदलने के लिए और भी कई बदलाव होंगे. मजदूर का स्टेच्यू बनेगा, वर्टिकल गार्डन बनाये जायेंगे.

  • 16 दिसंबर से 31 जनवरी तक कई ट्रेनें रहेंगी रद्द

    कोहरे के कारण यात्रियों की सुरक्षा एवं संरक्षित रेल परिचालन को सुनिश्चित करने के दृष्टिकोण से 16 दिसंबर से 31 जनवरी तक कई ट्रेनों के परिचालन को रद्द किया गया है, जबकि कई ट्रेनों के परिचालन के दिनों में कमी की गयी है. गोमो के रास्ते चलने वाली 22857 सांतरागाछी-आनंद विहार एक्सप्रेस 16 दिसंब

  • तीन साल में पहला ऑन लाइन नक्शा पास

    झारखंड खनिज विकास प्राधिकार (जमाडा) में बुधवार को पहला ऑन लाइन नक्शा पास हुआ. तीन साल में नारायणपुर की रूकमनी देवी का यह पहला जी प्लस वन का आवासीय नक्शा है, जो ऑन लाइन पास किया गया. जून 2019 के बाद अब तक जमाडा में 19 लोगों ने नक्शा के लिए ऑन लाइन आवेदन दिया था.

  • मां भद्रकाली हार्डकोक इंडस्ट्री में छापा दो हाइवा व भारी मात्रा में कोयला जब्त

    गोविंदपुर पुलिस ने मंगलवार आधी रात के बाद देवली स्थित मां भद्रकाली हार्डकोक इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड में छापामारी कर बड़े पैमाने पर कोयला तस्करी का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने भट्ठा से लगभग 2000 टन कोयला जब्त किया है. भट्ठा मालिक दीपक पोद्दार समेत सात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • विधायक एके राय ने लगायी थी हैट्रिक अब यहां लहरा रहा है भगवा का परचम, जानें सिंदरी विधानसभा क्षेत्र का लेखा-जोखा

    धनबाद : कभी देश के औद्योगिक नगरी में शुमार सिंदरी के राजनीतिक हालात समय के साथ बदलता रहा है. कभी यहां लाल झंडे का बोलबाला होता था. अब भगवा का यहां परचम लहरा रहा है. देश का पहला सार्वजनिक लोक उपक्रम की स्थापना सिंदरी में ही हुई थी. सिंदरी खाद कारखाना का बंद हुए डेढ़ दशक से ज्यादा समय बीत गया, लेकिन, हर चुनाव में यहां खाद कारखाना, रोजगार मुख्य मुद्दा रहा है.

  • 10 महीने में 55 दुष्कर्म व 110 पोक्सो एक्ट के केस

    हैदराबाद में वेटनरी महिला डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या और रांची में लॉ की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म की घटनाओं ने देश भर के लोगों को झकझोर कर रख दिया है.

  • हम कैसे मानें आप चाइल्ड लाइन से हैं!

    हैदराबाद में गैंगरेप के बाद महिला पशु चिकित्सक की जिंदा जला कर हत्या और रांची की गैंग रेप की घटनाओं का खौफ लोगों के जेहन में इतना भर गया है कि बेटियों की सुरक्षा के सवाल पर हर कोई फूंक-फूंक कर कदम रख रहा है. ऐसा ही मामला मंगलवार को पीएमसीएच में देखने को मिला.

  • आधी आबादी के पक्ष में अधिवक्ताओं का प्रदर्शन

    हैदराबाद में दुष्कर्म के बाद एक महिला डॉक्टर को जिंदा जला देने सहित देश में बढ़ रही दुष्कर्म की घटनाओं के खिलाफ अधिवक्ता समाज ने मंगलवार को यहां सांकेतिक विरोध प्रदर्शन किया. वकीलों ने कहा आधी आबादी के साथ घट रही उत्पीड़न की घटनाओं से अधिवक्ता समाज काफी व्यथित है.

  • झरिया में दिव्यांग बच्चों ने निकली रैली

    यूथ कॉन्सेप्ट की ओर से विश्व दिव्यांग दिवस पर मंगलवार को दुष्कर्म के खिलाफ दिव्याग बच्चों ने विरोध रैली निकाली. रैली बीआरसी भवन संस्था कार्यालय से निकली, जो कतरास मोड़, मेन रोड होते हुए पुन: वापस लौट गयी. सभी लोगों के हाथों में तख्तियां थीं.

  • धनबाद : छात्रों को पढ़ायें भारत का नया मानचित्र

    सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने दिया निर्देश धनबाद : सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसइ) ने पत्र जारी कर हाल ही में भारत के मानचित्र के संबंध में निर्देश जारी किया है. निर्देश में कहा गया है कि सर्वे ऑफ इंडिया की ओर से भारत का नया राजनीतिक मानचित्र जारी किया गया है. ऐसे में विद्यार्थियों को पुराने नक्शे से न पढ़ा कर नये मानचित्र से पढ़ाया जाये. इसके अलावा स्कूल के विभिन्न जगहों जैसे लाइब्रेरी, प्राचार्य कक्ष, सोशल साइंस लैब समेत अन्य जगहों से पुराने नक्शे को हटा नया नक्शा लगाने की बात कही गयी है. इसके अलावा भूगोल के शिक्षकों को भी दिशा-निर्देश दिया गया है कि वे विद्यार्थियों को भारत के नये और पुराने नक्शे में हुए बदलाव की जानकारी विस्तार से दें.

  • धनबाद : माइक्रोसॉफ्ट ने 21 स्टूडेंट्स को दिया 43 लाख का पैकेज

    रात नौ बजे तक चला प्लेसमेंट का दौर धनबाद : आइआइटी आइएसएम में जीरो डे की शुरुआत रविवार को हुई. रात के नौ बजे तक आठ कंपनियों ने 39 छात्रों का कैंपस प्लेसमेंट किया. प्लेसमेंट के लिए पहुंची 16 कंपनियों की ओर से प्लेसमेंट का दौर देर रात तक जारी था. इनमें से माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने 21 विद्यार्थियों को 43 लाख रुपये का पे पैकेज ऑफर किया है. ऑनलाइन वॉलेट कंपनी फोन पे ने चार विद्यार्थियों को 40-40 लाख रुपये का पे पैकेज ऑफर किया. उड़ान कंपनी ने एक विद्यार्थी को 40 लाख रुपये का पे पैकेज और सेल्फ फोर्स ने तीन विद्यार्थियों को 35-35 लाख रुपये का पे पैकेज पर बुलाया है.

  • कथारा : आत्मरक्षा का सशक्त माध्यम है ताइक्वांडो : प्रो सिंह

    कथारा : बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय धनबाद का दो दिवसीय अंतर क्षेत्रीय स्तरीय इंटर कॉलेज ताइक्वांडो प्रतियोगिता रविवार से केबी कॉलेज बेरमो में शुरू हो गयी. प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि विश्वविद्यालय (डीएसडब्ल्यू) छात्र कल्याण संकाय के अध्यक्ष डॉ एलबी सिंह, विशिष्ट अतिथि पीके मेमोरियल कॉलेज धनबाद के प्राचार्य डॉ बीके सिन्हा, केबी कॉलेज बेरमो के पूर्व प्राचार्य डॉ बीएन रजवार, विवि के सीसीडीसी डॉ डीके गिरि ने संयुक्त रूप से किया.

  • धनबाद : 4033 दागियों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई

    धनबाद : 16 दिसंबर को होने वाले विधान सभा चुनाव को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने के लिए प्रशासनिक कवायद तेज हो गयी है. 30 नवंबर तक जिला के विभिन्न थाना क्षेत्रों में 4033 दागियों के खिलाफ धारा 107 के तहत निरोधात्मक कार्रवाई की गयी है. इनमें से 1235 ने बंध पत्र भरा है. सभी दागियों पर पुलिस को लगातार नजर रखने को कहा गया है.

  • धनबाद : पीएमसीएच के कूड़े में मिली थी लाश, अब पिता का शव पाने के लिए भटक रहा है बेटा

    इलाज के अभाव में सफाई सेवक रोशन की हो गयी मौत धनबाद : पीएमसीएच में मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला आया है. कूड़े के ढेर में मिले जमाडा के सफाई सेवक रोशन कुमार का शव लेने बेटा धरम कुमार पहुंचा, तो उसे सोमवार को आने की बात कह कर वापस भेज दिया गया. इससे पहले पुलिस से कागजी प्रक्रिया करायी गयी.

  • धनबाद : पीएमसीएच के बाहर एंबुलेंस में बच्चे का जन्म

    अंतिम समय में बलियापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ने भेजा पीएमसीएच धनबाद : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, बलियापुर ने प्रसव के अंतिम समय में महिला को पीएमसीएच भेज दिया. परिजन उसे एंबुलेंस से लेकर पीएमसीएच आ रहे थे. एंबुलेंस के गायनी वार्ड के बाहर पहुंचते ही महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया. जानकारी पाकर गायनी विभाग से नर्स पहुंची और जच्चा-बच्चा को वार्ड में ले गयी. दोनों सुरक्षित बताये जा रहे हैं.

  • धनबाद : सुपरविजन में डीएसपी ने क्लीन चिट दी, एसएसपी करा रहे जांच

    पीड़ित ने डीजीपी से की थी शिकायत धनबाद : रंगदारी मामले में डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर मुकेश कुमार पर गलत जांच कर ब्राउन शुगर बेचने के मामले में दागी रहे व्यक्ति का केस खारिज करने का मामला प्रकाश में आया है. पीड़ित पक्ष कोल कारोबारी पुराना बाजार निवासी बादल गौतम ने इसकी शिकायत पुलिस महानिदेशक से की है. पुलिस महानिदेशक ने इस पर एसएसपी किशोर कौशल से रिपोर्ट मांगी है. एसएसपी ने जांच का जिम्मा सिटी एसपी आर रामकुमार को दिया है.

  • धनबाद : लोडिंग में धनबाद रेल मंडल बना नंबर वन

    अप्रैल से नवंबर तक 92.18 मिलियन टन हुई लोडिंग धनबाद : देश भर के रेल मंडल को पछाड़ कर धनबाद रेल मंडल लोडिंग में नंबर वन बन गया है. यह आंकड़ा वित्तीय वर्ष 2019-20 के अप्रैल से लेकर नवंबर माह तक का है.

  • धनबाद : रेलवे के अधिकृत वेंडरों का होगा ड्रेस कोड

    धनबाद : स्टेशन व ट्रेन में चलने वाले रेलवे के अधिकृत वेंडरों की शिकायत लगातार मिलती रहती है. अधिकतर शिकायत ओवर चार्ज व यात्रियों से बदसलूकी की होती है.

  • धनबाद : कोयला अंडरलोडिंग से काेल इंडिया काे 1899 करोड़ रुपये का घाटा

    धनबाद : रैक अंडरलोडिंग से कोल इंडिया को पिछले तीन वित्तीय वर्ष में करीब 1900 करोड़ (1899 करोड़) रुपये का घाटा हुआ है. इसका खुलासा कोल इंडिया के मुख्य सतर्कता पदाधिकारी (सीवीओ) द्वारा चेयरमैन को लिखे गये पत्र से हुआ है.

  • कोयलानगरी में राष्ट्रीय दलों का ही रहा है दबदबा, कांग्रेस व भाजपा के बीच है संघर्ष, जानें धनबाद विधानसभा क्षेत्र का लेखा-जोखा

    धनबाद : चार लाख से ऊपर मतदाता वाले कोयलानगरी के धनबाद विधानसभा क्षेत्र पर हमेशा राष्ट्रीय दलों का ही दबदबा रहा है. भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशी यहां से जीतते रहे हैं. शहरी आबादी ज्यादा होने के कारण यहां क्षेत्रीय दलों का प्रभाव नहीं के बराबर रहा है. अविभाजित बिहार के समय से ही वर्ष 1952 में ही धनबाद विधानसभा क्षेत्र अस्तित्व में आया.

  • बीसीसीएल के जीएम एसपी सिंह को एक वर्ष की सजा

    भारत कोकिंग कोल लिमिटेड (बीसीसीएल) के कुस्तौर एरिया के तत्कालीन महाप्रबंधक (जीएम) एसपी सिंह को सीबीआइ की विशेष अदालत ने शनिवार को दोषी करार देते हुए सजा सुनायी है. जिला एवं सत्र न्यायाधीश अष्टम संजय कुमार की अदालत ने एसपी सिंह को एक वर्ष का सश्रम कारावास तथा 50

  • लोयाबाद में भीड़ हिंसा का शिकार होने से बचा युवक

    लोयाबाद में शनिवार की रात करीब आठ बजे मॉब लिंचिंग की घटना होने से बच गयी. लोयाबाद पुलिस के तत्काल पहुंचने से मामला शांत हो गया. आरोपी युवक को भीड़ से छुड़ा कर लोयाबाद पुलिस अपने साथ थाना ले आयी. बताया जाता है कि एक युवक मोड़ पर सड़क किनारे मंडरा रहा था.

  • 14.2 किलो का गैस सिलिंडर "19.50 महंगा

    धनबाद में 14.2 किलो के नन सब्सिडी गैस सिलिंडर में 19.50 और 19 किलो वाले व्यावसायिक गैस सिलिंडर में 17 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. अब ग्राहकों को 14.2 किलो के नन सब्सिडी गैस सिलिंडर के लिए 734.50 रुपये की जगह 754 रुपये देने होंगे.

  • होती रही है कोयला की कमाई में वर्चस्व को लेकर लड़ाई, दबंगों का रहा है बोलबाला, जानें बाघमारा विधानसभा क्षेत्र का लेखा-जोखा

    कतरास : एकीकृत बिहार के समय से बाघमारा विधानसभा अपनी सशक्त राजनीतिक उपस्थिति दर्ज कराता रहा है. यहां की राजनीति में कोयले की काली कमाई भी बोलती है. राजनीतिक रूप से कई कद्दावर नेता देनेवाला यह विधानसभा क्षेत्र से बिहार के समय कभी शंकरदयाल सिंह तथा ओपी लाल अपने-अपने समय के मंत्री रहे है.

  • पूूर्णिमा, जलेश्वर, अशोक, सबा, विक्रम सहित 35 ने किया नामांकन

    झरिया से कांग्रेस प्रत्याशी पूर्णिमा नीरज सिंह, बाघमारा से पूर्व मंत्री जलेश्वर महतो, निरसा से झामुमो प्रत्याशी अशोक मंडल सहित जिले के छह विधानसभा क्षेत्र से 35 प्रत्याशियों ने गुरुवार को नामांकन दाखिल किया. पर्चा दाखिल करने का सिलसिला 29 नवंबर को यहां थमेगा.

  • शाही दरबार के मालिक सहित चार नामजद, गिरफ्तारी नहीं

    बरमसिया में बुधवार की शाम हमले में घायल वासेपुर आरा मोड़ निवासी शेरू खान की स्थिति नाजुक बनी हुई है. उसका इलाज दुर्गापुर के मिशन अस्पताल में चल रहा है. धनसार थाना प्रभारी भिखारी राम ने बताया कि शेरू की स्थिति काफी गंभीर बनी हुई है. धनसार थाना क्षेत्र के बरमसिया स्थित शनि मंदिर के पास शेरू खान पर लोह के रॉड से हमला किया गया था. इस दौरान फायरिंग भी हुई थी.

  • भूली क्षेत्र के मंदिरों में चोरी करने वाले तीन नाबालिग पकड़ाये

    भूली पुलिस ने पिछले कई दिनों से मंदिरों में चोरी कर रहे चोरों को पकड़ लिया है. इसमें विगत तीन दिन पहले भूली बी ब्लॉक शिव मंदिर में दानपेटी तोड़ कर फरार हुए चोर भी शामिल है.

  • चुनावी मौसम में पानी को तरस रहे शहरवासी

    चुनावी मौसम में भी शहरवासियों को जलसंकट झेलना पड़ रहा है. गुरुवार को शहर में एक वक्त भी जलापूर्ति नहीं हो सकी. स्टीलगेट, गांधी नगर व धोबाटांड़ जलमीनार से सप्लाई नहीं होने पर 60 हजार से अधिक की आबादी प्रभावित हुई. लोगों को पानी के लिए वैकल्पिक साधनों पर निर्भर रहना पड़ा.

  • मालिक को झांसा देकर दो गाड़ी लेकर चालक फरार

    चोरी किये गये लाइसेंस पर किराये की कार चलाने वाला एक युवक अपने मालिक व उसके दोस्त की दो गाड़ियां लेकर फरार हो गया है. वाहन मालिक ने जब इसकी जांच की तो पूरा मामला सामने आया. पीड़ित ने मामले की शिकायत बैंक मोड़ थाना में दर्ज करायी है. पुलिस इसकी जांच कर रही है.

  • धनबाद : मैंने नहीं, हर्ष ने करायी नीरज की हत्या : संजीव

    धनबाद : झरिया विधायक संजीव सिंह ने बुधवार को कहा कि पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह की हत्या में उनकी कोई भूमिका नहीं है. यह हत्या नीरज के मौसेरे भाई हर्ष सिंह ने करायी है. सीबीआइ जांच हो तो दूध का दूध, पानी का पानी हो जायेगा. कई चेहरे बे-नकाब हो जायेंगे. नीरज हत्याकांड में धनबाद जेल में बंद संजीव बुधवार को नामांकन करने समाहरणालय पहुंचे थे.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : चौथे व पांचवें चरण के लिए 53 प्रत्याशियों ने भरे पर्चे

    धनबाद-देवघर : विधानसभा चुनाव को लेकर बुधवार को धनबाद में पांच वर्तमान विधायक के अलावा दो पूर्व मंत्रियों सहित कई प्रमुख दलों के प्रत्याशियों ने पर्चा भरा. धनबाद के विधायक राज सिन्हा ने सबसे पहले नामांकन दाखिल किया. धनबाद से राम विनय सिंह (हम), विपिन कुमार (जदयू), विकास रंजन (लोजपा) तथा निर्दलीय अखिलेश्वर महतो व उमेश पासवान ने नामांकन किया.

  • वासेपुर गैंग के युवक पर हमला, फायरिंग

    बरमसिया शनि मंदिर के पास बुधवार की शाम सात बजे वासेपुर आरा मोड़ निवासी शेरू खान (32) पर जानलेवा हमला किया गया. उसके सिर पर गंभीर चोट लगी है. उसे पीएमसीएच ले जाया गया, जहां से उसे निजी अस्पताल में भेज दिया गया. शेरू खान वासेपुर के गैंगस्टर फहीम खान के भांजे गोपी खान के गैंग का है.

  • राज, संजीव, रागिनी, ढुलू, फूलचंद, अरूप, अपर्णा मथुरा, आनंद, इंद्रजीत समेत 23 ने किया नामांकन

    विधानसभा चुनाव को लेकर बुधवार को नामांकन प्रक्रिया में तेजी आयी. आज पांच वर्तमान विधायक के अलावा दो पूर्व मंत्रियों सहित कई प्रमुख दलों के प्रत्याशियों ने पर्चा भरा. नामांकन को लेकर आज दिन भर समाहरणालय एवं अनुमंडल कार्यालय में गहमागहमी रही. धनबाद के विधायक राज सिन्हा ने सबसे पहले नामांकन दाखिल किया.

  • मैंने नहीं, हर्ष ने करायी नीरज की हत्या : संजीव

    झरिया विधायक संजीव सिंह ने बुधवार काे कहा कि पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह की हत्या में उनकी कोई भूमिका नहीं है. यह हत्या नीरज के मौसेरे भाई हर्ष सिंह ने करायी है. सीबीआइ जांच हो, तो दूध का दूध, पानी का पानी हो जायेगा. कई चेहरे बेनकाब हो जायेंगे. नीरज हत्याकांड में धनबाद जेल में बंद संजीव बुधवार को नामांकन करने समाहरणालय पहुंचे थे. पत्रका

  • नशे में धुत चालक ने चार छात्रों पर चढ़ायी बोलेरो

    बरवाअड्डा थाना क्षेत्र अंतर्गत पीपराटांड़ गांव में बुधवार की शाम 7:30 बजे के करीब नशे में धुत चालक ने गांव स्थित फुटबॉल मैदान में बैठ कर बातचीत कर रहे चार छात्रों पर बोलेरो चढ़ा दिया. घटना के बाद घायल पिपराटांड़ गांव निवासी तारकेश्वर सिंह(19), मनोज सिंह (17), गौतम सिंह(15) एवं विनोद सिंह(14) की चीख, पुकार सुनकर आसपास के गां

  • ‘साहब’ के ‘खास’ के संरक्षण में हो रही कोयला तस्करी

    अकसर सुर्खियों में रहनेवाला निरसा, आचार सहिता लगते ही फिर से सुर्खियों में है. पर इस बार यह राजनीति के लिए नहीं, बल्कि कोयला तस्करी के लिए ज्यादा चर्चा में है. चुनाव की सरगर्मी में भी यहां कोयला तस्करी की चर्चा ज्यादा है. सूत्र बताते हैं कि कोयला तस्करों से बड़ी डील हुई है और उ

  • पहली कोल लोक अदालत में 1.45 अरब का निबटारा

    संविधान दिवस के मौके पर मंगलवार को को‌ल लोक अदालत लगायी गयी. कोल लोक अदालत में कुल 1652 मामलों के कुल 1.45 अरब रुपये का निष्पादन किया गया. कुल 147 आवेदन आये. इसी के साथ धनबाद सिविल कोर्ट में पहली कोल लोक अदालत का उदघाटन भी किया गया.

  • राजकिशोर, मन्नान ने किया नामांकन

    नामांकन के तीसरे दिन मंगलवार को टुंडी के विधायक राजकिशोर महतो और पूर्व मंत्री मो मन्नान मल्लिक ने परचा भरा. मंगलवार काे धनबाद जिले की छह विधानसभा सीटाें से कुल नौ प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया. राजकिशोर महतो ने आजसू प्रत्याशी के रूप में निर्वाची पदाधिकारी सह डीसीएलआर सतीश चंद्र के समक्ष नामांकन किया.

  • बिजली रही गुल, पानी को तरसे लोग

    बिजली संकट के कारण एक बार फिर से शहरवासियों को पानी संकट का सामना करना पड़ा. शहर के भूदा, चीरागोड़ा, स्टीलगेट, हील कॉलोनी व पीएमसीएच जलमीनार से सप्लाई नहीं हुई. इलाकों से जुड़े एक लाख से अधिक की आबादी प्रभावित हुई. लोगों को पानी के लिए वैकल्पिक साधनों पर निर्भर रहना पड़ा.

  • बिहार से बंगाल जा रही कार से 5.80 लाख रुपये जब्त

    तोपचांची थाना गेट के सामने जीटी रोड पर एफएसटी थ्री टीम ने सोमवार की देर रात सासाराम से हावड़ा जा रही इनोवा कार से बैग में रखे पांच लाख 80 हजार नकद जब्त किया. इनोवा में चालक समेत चार लोग सवार थे. हावड़ा बरागछिया निवासी अनिमेष मल, शुभाशीष मल, लाल बाबू राय व चालक तरुण जश ने बताया कि हम सासाराम शादी समारोह में शामिल होने गये थे.

  • झारखंड विस चुनाव : तोपचांची में इनोवा कार से पांच लाख 80 हजार रुपये नकद जब्त

    चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद 50 हजार से अधिक नकद राशि ले जाने पर रोक है, इसी क्रम में जांच के दौरान कल देर रात तोपचांची थाना गेट के सामने जीटी रोड पर एफएसटी 3 टीम ने इनोवा कार से पांच लाख 80 हजार रुपये नकद जब्त किया. इस एफएसटी 3 टीम ने थानेदार सुरेश मुंडा, बीडीओ केके बेसरा और सीओ विकास त्रिवेदी के नेतृत्व में देर रात सासाराम से हावड़ा जा रही इनोवा गाड़ी से नकद राशि जब्त किया.

  • ‘बक्सर मेरे नाना का घर यहीं हुई थी अंग्रेजों और मुगलों के बीच लड़ाई !’

    ‘बक्सर मेरे नाना का घर है, यहीं पर 1857 में एक युद्ध हुआ था. इस युद्ध में रानी लक्ष्मी बाई और मुगलाें ने अंग्रेजों को हराया था.’ यह पढ़ कर आप चक्कर में पड़ गये न? यह किसी इतिहासकार ने नहीं लिखा, दरअसल यह लाइन बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय (बीबीएमकेयू) के यूजी सेमेस्टर फो

  • 9000 करोड़ से पांच साल में पूरा होगा सोननगर-गोमो डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर

    इस्टर्न कॉरिडोर के तहत बिहार-झारखंड में आने वाली गोमो-सोननगर डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर परियोजना 9000 करोड़ रुपये की लागत से पांच साल में पूरी होगी. 263.7 किलाेमीटर की इस परियोजना के लिए 95% से अधिक जमीन का अधिग्रहण पूरा कर लिया गया है. फॉरेस्ट क्लीयरेंस भी मिल चुका है.

  • होर्डिंग में फर्जीवाड़ा, नगर निगम को 45 करोड़ रुपये का लगा चूना

    नगर निगम में होर्डिंग लगाने में फर्जीवाड़ा का खुलासा हुआ है. होर्डिंग की जगह यूनिपोल लगाकर नगर निगम को लगभग 45 लाख रुपये के राजस्व का चूना लगाया गया है. पिछले तीन साल से निगमकर्मी व होर्डिंग कंपनियों की मिलीभागत से यह खेल चल रहा था. नगर आयुक्त ने जांच में गड़बड़ी पकड़ी

  • इंधन घोटाला में निगम कर्मी की नौकरी गयी

    नगर निगम में इंधन घोटाला मामले में सफाइकर्मी सिकंदर झा को काम मुक्त कर दिया गया है. अप्रैल व मई में ईंधन की अधिक खपत मामले में स्पष्टीकरण मांगा गया था, जवाब नहीं देने के आलोक में सोमवार को नगर आयुक्त चंद्रमोहन कश्यप ने उसे कार्यमुक्त कर दिया.

  • ट्रैफिक व्यवस्था बदलने से एलसी रोड पर बढ़ा दबाव

    विधानसभा चुनाव को लेकर चल रहे नामांकन कार्य को देखते हुए जिला एवं पुलिस प्रशासन की नयी ट्रैफिक व्यवस्था से आम लोगों की परेशानी बढ़ गयी है. मंगलवार से शुक्रवार तक शहर में यहां परेशानी और बढ़ने वाली है. नामांकन अवधि के दौरान रणधीर वर्मा चौक से लेकर प्रधान डाकघर तक सड़क पर आम वाह

  • ट्रेनों की पैंट्रीकार में मिलेगा अब दही-चूड़ा व लिट्टी चोखा

    ट्रेनों में यात्रियों को हर तरह की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए रेलवे एक से बढ़ कर योजना बना रही है. रेलवे ने यात्रियों को ट्रेन में सफर के दौरान अपने इलाके का मनपसंद व्यंजन भी उपलब्ध कराने की तैयारी की है. अब सभी ट्रेनों के पैंट्रीकार में दही-चूड़ा व लिट्टी चोखा देने की बात कही जा रही है.

  • भेलाटांड़ ट्रीटमेंट प्लांट में पंप लगाने का काम शुरू

    भेलाटांड़ वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में पंप बदलने का काम शुरू हो गया है. एक पंप को बदला जा रहा है. काम पूरा होने के बाद शहर में चरमरायी जलापूर्ति व्यवस्था में सुधार की उम्मीद है. उम्मीद की जा रही रही है कि तीन से चार दिनों में पंप चालू हो जायेगा. इसके बाद दूसरे पंप को बदला जायेगा. मैथन में एक पंप बदलने के बाद भेलाटांड़ प्लांट में पंप बदला जा रहा है.

  • धनबाद सीट से लड़ेंगे विपिन सिंह

    जदयू ने विधानसभा चुनाव के चौथे और पांचवें चरण के लिए 12 प्रत्याशियों की नयी सूची जारी की है. सूची में पार्टी ने आठ सीटों पर प्रत्याशी दिये हैं. पार्टी ने धनबाद सीट से विपिन कुमार सिंह उर्फ पिंटू सिंह, टुंडी सीट से केके

  • रजनीगंधा, पान पराग, बहार, दिलरुबा व शिखर के सैंपल फेल

    पान मसाला में प्रतिबंधित सामग्री का इस्तेमाल हो रहा है. यह शरीर के लिए खतरनाक है. पांच बड़ी कंपनियों के पान मसालों के नमूना में गड़बड़ी मिली है. सभी की जांच स्टेट फूड लाइब्रेरी नामकुम में करायी गयी. इन नमूनाें में मैगनीशियम कार्बाेनेट मिला है, जिससे कैंसर तक हाे सकता है.

  • मेंशन-रघुकुल समर्थकों पर कसेगा शिकंजा

    विधानसभा चुनाव में झरिया सबसे हॉट सीट बनी हुई है. दोनों बहुएं एक-दूसरे के सामने हैं. रघुकुल की पूर्णिमा सिंह कांग्रेस के टिकट पर तो सिंह मेंशन की रागिनी सिंह भाजपा के टिकट पर चुनावी मैदान में है. रागिनी सिंह के पति झरिया के विधायक संजीव सिंह पूर्णिमा सिंह के पति स्व.नीरज सिंह की हत्या में धनबाद जेल में बंद है.

  • विधायक संजीव सिंह सहित मैंशन के चार ने लिया नामांकन पत्र

    विधानसभा चुनाव के नामांकन के पहले दिन नामांकन फॉर्म की बिक्री शुक्रवार से शुरू हुई. झरिया से विधायक संजीव सिंह सहित सिंह मैंशन से जुड़े चार लोगों ने यहां नामांकन पत्र खरीदा. रघुकुल से पूर्णिमा नीरज सिंह ने फॉर्म लिया. पहले दिन झरिया से वर्तमान विधायक संजीव सिंह ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में खरीदा.

  • पारसनाथ स्टेशन पर अब पांच मिनट रुकेगी शिप्रा एक्सप्रेस

    इंदौर-हावड़ा शिप्रा एक्सप्रेस(गाड़ी संख्या 22911) का पारसनाथ स्टेशन पर ठहराव समय में वृद्धि कर दी गयी है. अभी तक यह ट्रेन पारसनाथ स्टेशन पर दो मिनट रुकती थी, लेकिन अब इसका ठहराव पांच मिनट कर दिया गया है.

  • Jharkhand : मिलावटी मिठाई खा रहे हैं कोयलांचल के लोग, बड़े होटलों के 39 में 35 नमूने जांच में फेल

    धनबाद : कोयलांचल के बड़े नामचीन होटलों में मिठाई, खोआ एवं पनीर मानक के अनुरूप नहीं बिक रहे हैं. यहां 39 में से 35 नमूने जांच में फेल हो गया है. मधुलिका, कावेरी, गोविंद स्वीट्स की मिठाइयां गड़बड़इस वर्ष जुलाई से अक्तूबर के बीच धनबाद जिला के कई होटलों में छापामारी कर 39 नमूना जब्त किया गया. एसडीएम राज महेश्वरम एवं जिला खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी अदिति सिंह के नेतृत्व में जब्त नमूनों की जांच नामकुम स्थित फूड स्टेट लैब से करायी गयी.

  • राजाबेड़ा रेलवे पुल के पास ट्रैक क्षतिग्रस्त, परिचालन बाधित

    धनबाद और आद्रा रेल मंडल को जोड़ने वाले चंद्रपुरा-बोकारो स्टील सिटी रेल खंड पर राजाबेड़ा के पास दामोदर नदी पर बने पुल की दो नंबर पटरी क्षतिग्रस्त हो गयी. घटना गुरुवार की सुबह छह बजे की है. इसके बाद दो नंबर रेल पटरी पर ट्रेनों व मालगाड़ियों का परिचालन रोक दिया गया है. एक नंबर लाइन पर परिचालन जारी है.

  • धनबाद जिले की छह सीटों के लिए नामांकन आज से

    झारखंड विधानसभा चुनाव के चौथे चरण की अधिसूचना 22 नवंबर को जारी की जायेगी. इस चरण में कुल 15 विधानसभाओं में चुनाव होगा. शुक्रवार को चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद मधुपुर, देवघर, बगोदर,

  • आजसू ने झरिया से अवधेश को उम्मीदवार घोषित किया

    आजसू की ओर से गुरुवार को प्रत्याशियों की पांचवी सूची जारी की गयी. इसमें चार प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा गया है. रांची विधानसभा सीट से हाल ही में झामुमो छोड़ कर आजसू का दामन थामने वाली वर्षा गाड़ी को उम्मीदवार बनाया गया है. केंद्रीय प्रवक्ता डॉ देवशरण भगत ने बताया कि अब तक पार्टी की ओर से 35 उम्मीदवारों की सूची जारी की गयी है.

  • मधुलिका, कावेरी व गाेविंद स्वीट्स की मिठाई के भी नमूने जांच में फेल

    कोयलांचल के बड़े नामचीन होटलों में मिठाई, खोआ (खाेया) एवं पनीर मानक के अनुरूप नहीं बिक रहे हैं. यहां के हाेटलाें से लिये गये 39 नमूनाें में से 35 जांच में फेल हो गये हैं. यानी मानक के अनुरूप नहीं है. जिन हाेटलाें की मिठाई में मिलावट पायी गयी है, उसमें मधुलिका, कावेरी और गाेविंद स्वीट्स जैसे दुकान भी शामिल हैं. धनबाद जिले के कई हाेटलाें में छापामारी कर ये नमूने जब्त किये गये थे. छापामारी जुलाई से अक्तूबर के बीच की गयी.

  • पेड़ पर लटका मिला शव

    पुटकी थाना अंतर्गत करकेंद गांधी ग्राम के पीछे स्थित जंगल में एक व्यक्ति का शव पेड़ उसकी कमीज से बने फंदे से लटका मिला. पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्ट्या मामला आत्महत्या का लगता है. सूचना मिलते ही पुटकी इंस्पेक्टर-सह-थाना प्रभारी संजीव कुमार तिवारी दलबल के साथ घटनास्थल पहुंचे.

  • नेताओं का सफरनामा : चार बार पार्टी बदल चुके हैं टुंडी के डॉक्टर साहब

    धनबाद : चिकित्सा के पेशे से राजनीति में आये डॉ सबा अहमद ने 27 वर्षों के राजनीतिक जीवन में चार बार दल बदला है. अविभाजित बिहार में एेसा कर वह तीन बार चुनाव जीतने में सफल रहे. बिहार सरकार में वह मंत्री तथा बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष रह चुके हैं.

  • जापान की यूरी ने धनबाद के सुंदरम संग लिये सात फेरे, हिंदू रीति-रिवाज से हुई शादी

    धनबाद : धनबाद स्थित ''प्रभु दर्शन'' बुधवार को दो सांस्कृतिक भिन्नता वाले जोड़ों के एक सूत्र में बंधने का गवाह बना. कुमार सुंदरम ने साल 1966 में जॉय मुखर्जी और आशा पारेख अभिनीत सुपरहिट फिल्म ‘लव इन टोक्यो’ का गाना ‘ले गयी दिल गुड़िया जापान की’ को सार्थक कर दिखाया.

  • सिंदरी से फूलचंद, टुंडी से मथुरा काे मिला टिकट

    मांडू विधानसभा में दो सगे भाई आमने-सामने होंगे. झामुमो ने इस सीट से राम प्रकाश भाई पटेल को चुनाव मैदान में उतारा है. वहीं, भाजपा ने इस सीट से झामुमो छोड़ पार्टी में शामिल हुए विधायक जयप्रकाश भाई पटेल को चुनाव मैदान में उतारा है. दाेनाें सगे भाई हैं.

  • टुंडी से रवींद्र पांडेय के पुत्र विक्रम काे उतारा

    झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने बुधवार काे पांचवीं सूची जारी कर दी. इस सूची में आठ प्रत्याशियाें के नाम हैं. पार्टी ने कांके से विधायक डॉ जीतूचरण राम का टिकट काट दिया है, जबकि टुंडी विधानसभा सीट से पूर्व सांसद रवींद्र पांडेय के पुत्र विक्रम पांडेय काे पार्टी ने उतारा. टुंडी से अभी आजसू के राजकिशाेर महताे विधायक हैं.

  • बिना नक्शा के बने भवन नहीं हो रहे अॉनलाइन रेगुलराइज

    बिना नक्शा के किये गये भवन निर्माण नियमित (रेगुलराइज) नहीं हो रहे हैं. 21 अक्तूबर से राज्य के सभी नगर निकायों में निर्माण को नियमित कराने की अधिसूचना जारी की गयी. कुछ दिनों तक ऑफ लाइन आवेदन लिये गये. इसके बाद इसमें संशोधन करते हुए ऑन लाइन आवेदन की स्वीकृति दी गयी. ऑन लाइन आवेदन तो मांगे जा रहे हैं, लेकिन नगर विकास एवं आवास विभाग की वेबसाइट पर रेगुलराइज संबंधी कोई कॉलम नहीं है. नगर निग

  • बरवाअड्डा में कार से 29 कछुआ जब्त, हिरासत से आरोपी भागे

    थाना क्षेत्र अंतर्गत जीटी रोड अजबडीह मोड़ के समीप बरवाअड्डा पुलिस ने मंगलवार की देर रात स्वीफ्ट कार(यूपी 44 एएफ 4242) से तस्करी कर ले जाये जा रहे 29 कछुआ जब्त किया. मौके से पुलिस ने गांधीनगर-अमेठी यूपी निवासी अशोक कुमार(29) एवं बाबूलाल (25) को गिरफ्तार कर लिया है. इन कछुओं की बाजार में कीमत 25 लाख रुपये

  • जापान की यूरी ने धनबाद के सुंदरम संग लिये सात फेरे

    धनबाद के कोलाकुसमा स्थित ‘प्रभु दर्शन’ बुधवार को दो सांस्कृतिक एवं सभ्यतागत भिन्नता वाले जोड़ों के एकसूत्र में बंधने का गवाह बना. कुमार सुंदरम ने साल 1966 में जॉय मुखर्जी और आशा पारेख अभिनीत सुपरहिट फिल्म ‘लव इन टोक्यो’ का गाना ‘ले गयी दिल गुड़िया जापान की’ को सार्थक कर दिखाया. सुंदरम जापान के टोक्यो में बैंकर हैं.

  • धनबाद के व्यवसायी ने खुद को गोली मारी

    धनबाद-बलियापुर : पेट्रोल पंप व्यवसायी सह सामाजिक कार्यकर्ता राकेश ग्रोवर (64) ने मंगलवार को खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. घटना शाम साढ़े पांच बजे की है. गोली उनके दांयी कनपट्टी पर लगी है.

  • निरसा से प्रत्याशी नहीं देगा झामुमो !

    झामुमो निरसा सीट से प्रत्याशी नहीं दे सकता है. पार्टी यह सीट मासस के लिए छोड़ने की तैयारी में है. विश्वस्त सूत्रों के अनुसार झामुमो धनबाद जिला की छह में से दो सीटें सिंदरी एवं टुंडी से ही चुनाव लड़ने की तैयारी में है. 20 नवंबर को झामुमो की सूची जारी होने की उम्मीद है. इसमें टुंडी से पूर्व मंत्री मथुरा प्रसाद महतो तथा सिंदरी से विधायक फूलचंद मंडल को टिकट मिल सकता है.

  • झरिया में स्कॉर्पियो से " 6.75 लाख जब्त

    झरिया थाना क्षेत्र के भगतडीह स्थित आरएसपी कॉलेज के समीप मंगलवार की शाम वाहन जांच के दौरान एक स्कॉर्पियो से पुलिस ने छह लाख 75 हजार रुपये जब्त किये. एसएसटी दो के दंडाधिकारी अशोक कॉलेज के पास एसएसटी टीम ने स्कॉर्पियो संख्या जेएच 10 बीए- 3863 को रोक कर जांच की तो उक्त राशि मिली.

  • पेट्रोल पंप मालिक राकेश ग्रोवर ने पिस्टल से खुद को मारी गोली, मौत

    गत एक वर्ष से कंस्ट्रक्शन के काम में बिल का भुगतान नहीं हो पाने से परेशान होकर बिरसा पेट्रोल पंप व्यवसायी सह सामाजिक कार्यकर्ता राकेश ग्रोवर (64) ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. घटना मंगलवार शाम साढ़े पांच बजे की है. गोली उनकी दायीं कनपट्टी पर लगी है.

  • विदेश में नौकरी के नाम पर ठगी

    विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर झरिया थाना क्षेत्र के भागा चार नंबर निवासी औरंगजेब हुसैन से वहीं के अशरफ खान ने डेढ़ लाख रुपये ठग लिये. औरंगजेब के परिजनों ने इस संबंध में झरिया पुलिस से शिकायत की है.बताया जाता है कि अशरफ ने पहले औरंगजेब से दोस्ती की. फिर उसे विदेश में नौकरी दिलाने की बात कही.

  • उम्मीदवारों के चुनाव खर्च पर नजर रखेगा मॉनीटरिंग सेल

    उम्मीदवारों के खर्च पर नजर रखने के लिए मॉनीटरिंग सेल का गठन किया गया है. आरओ(रिटर्निंग ऑफिसर) इसकी मॉनीटरिंग करेंगे. 22 नवंबर से लेकर 23 दिसंबर (मतगणना) तक उम्मीदवारों को एक-एक खर्च का हिसाब देना होगा. 22 नवंबर से धनबाद के सभी छह विधान सभा क्षेत्र का नॉमिनेशन(नामांकन) शुरू होगा. इसके पहले सभी उम्मीदवारों को बैंक में अलग से अपना एक एकाउंट खुलवाना होगा.

  • गिरिडीह विधान सभा : 1990 के बाद जीत से वंचित रही कांग्रेस, एक वक्त था दबदबा

    गिरिडीह विधान सभा क्षेत्र में वर्ष 1990 के विधान सभा चुनाव के बाद कांग्रेस जीत से वंचित रही. एक वक्त था जब कांग्रेस का यहां दबदबा था. गिरिडीह लोकसभा चुनाव से लेकर गिरिडीह विस चुनाव तक में कांग्रेस प्रत्याशी ही जीतते थे. हालांकि बदलते राजनीतिक हालात और गठबंधन की राजनीति ने गिरिडीह विस क्षेत्र में कांग्रेस पर खासा प्रभाव डाला है.

  • नहीं मिटा नक्सल का धब्बा: टुंडी विधान सभा ने अब तक दिये हैं तीन मंत्री, पढ़ें खास रिपोर्ट

    टुंडी विधान सभा सीट सियासतदानों की राजनीतिक प्रयोगशाला मानी गयी है. यहां से जीत कर कई दिग्गज राजनेता अविभाजित बिहार एवं झारखंड में कबीना मंत्री बने. इनमें जनसंघ के सत्यनारायण दुदानी बिहार में वित्त मंत्री रहे. डॉ सबा अहमद ने पहला चुनाव झामुमो, दूसरा झामुमो मार्डी तथा तीसरा राजद के टिकट पर जीता.

  • धनबाद : दुर्घटना में यूपी की दो महिला समेत चार घायल

    धनबाद : गिरिडीह के लटकटो पिकेट के पास सोमवार को अपराह्न तीन बजे हुई सड़क दुर्घटना में चार लोग घायल हो गये. पिकेट के जवानों ने डुमरी रेफरल अस्पताल में प्राथमिक उपचार कराने के बाद चारों को सरकारी एंबुलेंस से पीएमसीएच धनबाद भिजवाया. चारों यूपी के मुख्यमंत्री योगी के करीबी बल्लू राय के रिश्तेदार हैं और यूपी के बस्ती जिला के रहने वाले हैं.

  • फ्लैश बैक:...जब निर्दलीय नीरज सिंह ने बिगाड़ा भाजपा का खेल

    साल 2009 का विधान सभा चुनाव अपने आप में अलग था. कांग्रेस प्रत्याशी मो. मन्नान मल्लिक ने महज 890 वोटों से जीत दर्ज की थी. उन्होंने भाजपा प्रत्याशी राज सिन्हा को हराया था. इस चुनाव में कांग्रेस की जीत में भाजपा से बगावत कर निर्दलीय लड़ने वाले नीरज सिंह की बड़ी भूमिका रही. नीरज सिंह ने 17801 वोट लाकर भाजपा का खेल बिगाड़ दिया.

  • बेरमो विधानसभा सीट: यहां मजदूर नेताओं का रहा है कब्जा, पढ़ें खास रिपोर्ट

    बेरमो विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक रहे स्व बिंदेश्वरी दुबे एकमात्र ऐसे नेता हुए जिन्होंने एकीकृत बिहार में मुख्यमंत्री से लेकर कांग्रेस की राजीव गांधी सरकार में केंद्रीय कानून व श्रम मंत्री तक का सफर तय किया. स्व दुबे केंद्रीय इंटक के अध्यक्ष के अलावा 1988 में राज्यसभा सांसद भी रहे. 1957 में बेरमो विधानसभा गठन के बाद से 2014 तक यहां का सर्वाधिक प्रतिनिधित्व स्थानीय मजदूर नेताओं ने ही किया है.

  • धनबाद की चार सीटों पर निर्णायक होते हैं कोयला मजदूर, सियासत करते हैं प्रभावित

    धनबाद जिले की चार विधान सभा सीटों पर कोयला क्षेत्र के संगठित व असंगठित मजदूरों का वोट निर्णायक साबित होता है. ये सीटें झरिया, निरसा, बाघमारा और धनबाद हैं. इन संगठित व असंगठित मजदूरों के परिवार में वोटों की संख्या देखें, तो यह तकरीबन दो लाख हो जाती है.

  • पिस्टल-गोली के साथ दो गिरफ्तार

    गोविंदपुर पुलिस ने रविवार की रात कौआबांध पेट्रोल पंप के पास दो व्यक्तियों को आर्म्स के साथ रंगेहाथ गिरफ्तार किया. इनमें एक कतरास बाजार, लाला टोला निवासी सच्चिदानंद लाला का पुत्र प्रवीण लाला और दूसरा रांगाटांड़ रेलवे कॉलोनी निवासी बोढ़न सिंह का पुत्र मदन सिंह है.

  • गोमो के रास्ते विशाखापट्टनम-सूबेदारगंज के बीच 26 से चलेगी सुविधा स्पेशल ट्रेन

    शीतकालीन अवकाश के दौरान यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ के मद्देनजर रेलवे की ओर से गोमो-गया-पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के रास्ते विशाखपट्टनम और सूबेदारगंज के बीच 26 नवंबर से लेकर 12 दिसंबर तक सुविधा स्पेशल ट्रेन (गाड़ी संख्या 82851/82852) चलायी जायेगी. गाड़ी सं. 82851 विशाखपट्टन

  • बैंक जा रही महिला की चेन छीनी

    धनबाद थाना अंतर्गत धैया ठाकुर कुल्ही निवासी स्व. रवि भूषण सहाय की पत्नी लवली सहाय के गले की चेन सोमवार को दिनदहाड़े धीरेंद्रपुरम के पास बाइक सवार दो अपराधियों ने झपट ली और रानीबांध की तरफ फरार हो गये. महिला की शिकायत पर धनबाद थाना में अज्ञात अपराधियों पर मामला दर्ज कर लिया

  • तनाव में घर से भागा छात्र मैथन में मिला

    रविवार से लापता हीरापुर दुर्गा मंदिर रोड निवासी एक व्यवसायी का 17 वर्षीय पुत्र सोमवार की दोपहर मैथन डैम के पास से बरामद कर लिया गया. उसकी तलाश में धनबाद पुलिस रविवार की रात से सोमवार दोपहर तक परेशान रही. पुलिस ने बताया कि वह अपने नानी के घर हीरापुर में रहकर पढ़ाई करता है.

  • झरिया : कांग्रेस नेता के वाहन से दो लाख जब्त

    झरिया : झरिया सीट से कांग्रेस उम्मीदवार पूर्णिमा नीरज सिंह के देवर अभिषेक सिंह उर्फ गुड्डू सिंह के वाहन से रविवार को दो लाख रुपये जब्त किये गये. वाहन जांच के दौरान एफएसटी टू टीम ने ये पैसे बरामद किये. झरिया पुलिस ने बताया कि शाम करीब चार बजे लोदना मोड़ पर वाहन जांच चल रही थी. इसी दौरान अभिषेक सिंह के वाहनों का काफिला पहुंचा. वाहन जेएच 10 बीइ 0045 की डिक्की से पांच-पांच सौ के नोट के दो लाख रुपये मिले. श्री सिंह को स्कॉर्पियो समेत झरिया थाना ले आया गया और इसकी जानकारी जिला निर्वाचन कोषांग को दी गयी.

  • कांग्रेस नेता अभिषेक सिंह के वाहन से दो लाख जब्त

    झरिया : झरिया विधान सभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार पूर्णिमा नीरज सिंह के देवर अभिषेक सिंह उर्फ गुड्डू सिंह के वाहन से रविवार को दो लाख रुपये जब्त किये गये.

  • हाथ नहीं आ रहा 50 हजार का इनामी शशि सिंह

    धनबाद : कोल व्यवसायी सुरेश सिंह की हत्या के प्राथमिक अभियुक्त रामाधीर सिंह के पुत्र शशि सिंह की तलाश में शनिवार की रात लगभग तीन बजे पुलिस ने सरायढेला के कोलाकुसमा स्थित इंदौरी फैक्ट्री में छापामारी की. लेकिन शशि सिंह नहीं मिला.

  • शाहबादी बंधुओं पर किया 51 लाख की ठगी का केस

    धनबाद : कोल कारोबारी अनिल गोयल ने एमएस मालकोना एलॉयस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के निदेशक प्रमोद प्रसाद शाहबादी और उसके भाई अनिल प्रसाद शाहबादी पर 51 लाख रुपये की ठगी का आरोप लगाते हुए धनसार थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. रतनजी रोड (पुराना बाजार) निवासी अनिल गोयल का कहना है कि जमीन बेचने के नाम पर उन्हें ठगा गया है.

  • अवैध उत्खनन में चाल धंसी एक की मौत, महिला घायल

    लोदना/अलकडीहा : लोदना ओपी क्षेत्र की कुजामा कोलियरी की बंद लिब्रा आउटसोर्सिंग परियोजना में अवैध उत्खनन के दौरान रविवार की सुबह ओबी गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि एक महिला बुरी तरह घायल हो गयी. घटना के बाद कोयला निकालने वालों में अफरातफरी मच गयी. हादसे में कोयला चोरी करनेवाले मुहाने से कोयला निकाल रहे थे.

  • सेंट्रल सुरूंगा में भी अवैध उत्खनन में एक दबा

    अलकडीहा : अलकडीहा ओपी क्षेत्र के सेंट्रल सुरूंगा में अवैध उत्खनन के दौरान रविवार की अलस्सुबह कोयला निकालने के क्रम में चाल धंसने से लाइन पार का एक व्यक्ति दब गया. ग्रामीण युवक को वहां निकाल कर कहीं ले गये हैं. उसका गुपचुप तरीके से इलाज कराया जा रहा है. बताया जाता है कि ओपी क्षेत्र के माड़ी गोदाम व पहाड़ीगोड़ा में कोयला चोरी के लिए दर्जनों अवैध मुहाने खोले गये हैं.

  • पूर्वी झरिया क्षेत्र की साउथ कोलियरी की फोर ए पैच आउटसोर्सिंग परियोजना से फैल रहा प्रदूषण

    भौंरा : पूर्वी झरिया क्षे त्र की भौंरा साउथ कोलियरी की फोर ए पैच आउटसोर्सिंग परियोजना से उड़ने वाले धूल-कण के चलते वायु प्रदूषण फैल रहा है. स्थित दिन-ब-दिन भयावह होती जा रही है. समस्या की गंभीरता को देख लोग एक बार फिर आंदोलन को सुगबुगाने लगे लगे हैं. रविवार को भौंरा की जहाजटांड़ बस्ती में जन सम्मेलन का आयोजन किया गया.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : चुनाव में बुजुर्गों को धूल चटा रहे हैं युवा

    धनबाद : 60 वर्ष से अधिक के बुजुर्ग चुनावी दंगल में कमजोर होते जा रहे हैं. पिछले दो चुनावों में बुजुर्ग प्रत्याशियों को युवा उम्मीदवार लगातार धूल चटा रहे हैं. दोनों ही चुनावों में 60 वर्ष से अधिक उम्र के केवल सात-सात प्रत्याशी ही विधायक चुने गये थे.

  • विधानसभा चुनाव 2019 : निर्वाचन आयोग ने भेजा प्रस्ताव, शाहबाज नदीम हो सकते हैं झारखंड के आइकॉन

    धनबाद : भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी शाहबाज नदीम विधानसभा चुनाव में झारखंड के आइकॉन हो सकते हैं. राज्य निर्वाचन आयोग ने इस संबंध में प्रस्ताव निर्वाचन आयोग को भेजा है.

  • विधायक फूलचंद झामुमो में गये, सिंदरी से लड़ेंगे

    भाजपा का टिकट नहीं मिलने से नाराज सिंदरी के विधायक फूलचंद मंडल ने शनिवार को झामुमो का दामन थाम लिया. जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन की मौजूदगी में रांची स्थित उनके आवास में फूलचंद ने पार्टी की सदस्यता ली. उनके पुत्र एवं भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य धरनीधर मंडल ने भी झामुमो की सदस्यता ली.

  • संजीव सिंह ने एआइजी (जेल) पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप

    धनबाद मंडल कारा में बंद झरिया विधायक संजीव सिंह ने शनिवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश आलोक कुमार दुबे की अदालत में एक पिटीशन दायर कर तुषार रंजन गुप्ता एआइजी (जेल), रांची, हमीद अख्तर समेत कई पुलिसकर्मियो पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. इस संबंध में उनके अधिवक्ता मो जावेद ने बहस की.

  • जेल में देर रात छापा, 40 मिनट बाद खुला गेट

    धनबाद जेल में शनिवार की देर रात पुलिस-प्रशासन की टीम ने छापा मारा. नेतृत्व सिटी एसपी आर राजकुमार व एसडीओ राज महेश्वरम कर रहे थे. रात साढ़े ग्यारह बजे टीम ने धनबाद जेल में प्रवेश किया. पुलिस अधिकारियों ने टुकड़ों में बंटकर अलग-अलग वार्डो की तलाशी ली. करीब 45 मिनट तक चली छापेमारी में पुलिस के हाथ कुछ भी नहीं लगा.

  • रंजय सिंह हत्याकांड में मामा की पेशी

    विधायक संजीव सिंह के खासमखास रंजय सिंह हत्याकांड की सुनवाई शनिवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश संजय कुमार की अदालत में हुई.

  • संजीव सिंह ने एआइजी (जेल) पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप

    धनबाद : धनबाद मंडल कारा में बंद झरिया विधायक संजीव सिंह ने शनिवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश आलोक कुमार दुबे की अदालत में एक पिटीशन दायर कर तुषार रंजन गुप्ता एआइजी (जेल), रांची और हमीद अख्तर समेत कई पुलिसकर्मियों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. इस संबंध में उनके अधिवक्ता मो जावेद ने बहस की. अदालत ने तीन दिनों के अंदर जेल सुपरिंटेंडेंट से रिपोर्ट मांगी है.

  • जेल में बंद झरिया के विधायक संजीव सिंह की तबीयत बिगड़ी

    धनबाद : झरिया के विधायक संजीव सिंह की तबीयत बिगड़ गयी है. बताया जाता है कि वह चार-पांच दिन से बीमार हैं. उनकी हालत लगातार बिगड़ती जा रही है. धनबाद जेल अधीक्षक ने जिला प्रशासन को इस संबंध में पत्र लिखा है. जेलर ने लिखा है कि धनबाद जेल में बंद झरिया के विधायक संजीव सिंह की तबीयत में सुधार नहीं हो रहा है. उन्हें तत्काल बेहतर इलाज की जरूरत है.

  • फूलचंद ने भाजपा, आबो ने राजद का साथ छोड़ा

    विधानसभा चुनाव निकट आते ही कोयलांचल में राजनीतिक उथल-पुथल का दौर तेज हो गया है. शुक्रवार को विधायक फूलचंद मंडल ने जहां भाजपा का साथ छोड़ दिया, वहीं पूर्व मंत्री व राजद की संस्थापक रहीं आबो देवी ने पार्टी से त्यागपत्र दे कर आजसू का दामन थाम लिया. भाजपा नेतृत्व द्वारा टिकट काटे जाने से नाराज विधायक श्री मंडल ने औपचारिक रूप से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष को त्यागपत्र भेज दिया है.

  • स्टार्टअप में छात्रों की मदद करेंगे बीआइटी एल्युमिनी

    सिंदरी के बिरसा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (बीआइटी) के पूर्ववर्ती छात्र यहां अध्ययनरत छात्रों को सफल आंत्रप्रेन्योर बनने में मदद करेंगे. स्टार्टअप कल्चर विकसित करने के लिए शुक्रवार से संस्थान में तीन दिवसीय आंत्रप्रेन्योर समिट शुरू हुआ. समिट में बीआइटी के वैसे एल्युमिनी भाग ले रहे हैं, जो वर्तमान में अमेरिका, यूरोप के अलावा भारत के अलग-अलग जगहों पर अपने क्षेत्र में सफल उद्यमी हैं.

  • मेसर्स देवप्रभा को ब्लैकलिस्ट करने का मामला कहां लटका?

    आउटसोर्सिंग कंपनी मेसर्स देवप्रभा को ब्लैकलिस्ट करने संबंधी प्रस्ताव कहां लटका है, यह पता नहीं चल पा रहा है. झारखंड हाइकाेर्ट ने आदेश दिया था कि सीवीसी यानी केंद्रीय सतर्कता आयोग इस मामले में एक निर्धारित समय में फैसला ले. वैसे बीसीसीएल सूत्राें का कहना है कि उसने सारे दस्तावेज सीवीसी को रेफर कर दिये हैं.

  • कैशबैक का फर्जी लिंक भेज पेटीएम से करते थे निकासी

    टुंडी संग्रामडीह से गुप्त सूचना पर पकड़े गये चारों साइबर अपराधी पेटीएम का फर्जी लिंक भेज कर लोगों से ठगी करते थे. कैशबैक का झांसा देकर लोगों को फंसाते और उनके खाते से हजारों रुपये की निकासी कर लेते थे. उपयुक्त जानकारी ग्रामीण एसपी अमित रेणु ने शुक्रवार को अपने कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में दी.

  • Paytm का लिंक भेजकर खाते से पैसे उड़ाने वाले चार साइबर अपराधी गिरफ्तार

    धनबाद : धनबाद पुलिस ने पेटीएम का फर्जी लिंक भेजकर लोगों के खाते से पैसे उड़ाने वाले चार साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके यह जानकारी दी. धनबाद पुलिस के वरीय पदाधिकारी को मिली गुप्त सूचना पर टुंडी थाना के संग्रामडीह गांव के उत्तर-पश्चिम में स्थित भेलपहाड़ी जंगल में छापामारी करके इन साइबर क्रिमिनल्स को गिरफ्तार किया.

  • सिंदरी के विधायक फूलचंद मंडल ने भाजपा छोड़ी, झामुमो में होंगे शामिल, बोले : टिकट काटने की कीमत चुकानी होगी

    बरवाअड्डा : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से टिकट कटा, तो सिंदरी के विधायक फूलचंद मंडल नाराज हो गये. शुक्रवार को फूलचंद ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया. मंडल के झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) में शामिल होने के संकेत के बीच उन्होंने साफ कहा कि भाजपा को उनका टिकट काटने की कीमत चुकानी होगी.

  • विधायक का सफरनामा : तीन बार तीन अलग-अलग दल से चुनाव लड़े चुके हैं ढुलू महतो

    बाघमारा के विधायक ढुलू महतो अब तक विधानसभा के तीन चुनाव लड़े हैं. तीनों बार तीन दल से. दो बार जनता ने उन्हें विजयी बनाया. श्री महतो ने यहां से पहला चुनाव वर्ष 2004 में पूर्व मंत्री समरेश सिंह की पार्टी झारखंड वनांचल कांग्रेस के टिकट पर लड़ा. तीसरे स्थान पर रहे.

  • संजीव सिंह को चुनाव लड़ने की मिली अनुमति

    धनबाद जेल में बंद झरिया विधायक संजीव सिंह को कोर्ट ने कुछ शर्तों के साथ चुनाव लड़ने की अनुमति दे दी है. बुधवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश आलोक कुमार दुबे की अदालत ने इस संबंध में आदेश पारित किया. अदालत ने जेल सुपरिंटेंडेंट को आदेश की प्रति भेज कर निर्देश दिया है कि वह 25 नवंबर को 11:30 बजे संजीव सिंह को कड़ी सुरक्षा में निर्वाचन पदाधिकारी के समक्ष उपस्थित करें.

  • कुंभनाथ सिंह ने अधिकारी को पीटा अफसर बाेले, काम करना मुश्किल

    पूर्वी झरिया क्षेत्र भौंरा अंतर्गत फोर ए पैच आउटसोर्सिंग में कम होल में ब्लास्टिंग करने से नाराज एटी देवप्रभा आउटसोर्सिंग कंपनी के निदेशक कुंभनाथ सिंह ने बुधवार को अपना आपा खो दिया. उन्होंने परियोजना में बीसीसीएल के ब्लास्टिंग अधिकारी एसके सिंह के साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट कर दी.

  • टूटेंगे ओल्ड स्टेशन के 500 क्वार्टर, बनेगी स्मार्ट कॉलोनी

    धनबाद रेल मंडल की सबसे पुरानी ओल्ड स्टेशन कॉलोनी जल्द ही स्मार्ट रेल कॉलोनी में तब्दील होगी. कॉलोनी के जर्जर हो चुके 500 क्वार्टरों को ध्वस्त कर अधुनिक सुविधाओं और तकनीक से लैस क्वार्टर तैयार किये जायेंगे. कॉलोनी में मार्केट कॉम्प्लेक्स भी होगा. रेलवे बोर्ड ने निर्माण का जिम्मा रेलवे लैंड डेवलपमेंट अथॉरि

  • कचरा उठाव शुल्क को लेकर कॉमर्शियल संस्थानों को नोटिस

    होटल, धर्मशाला व अस्पताल समेत अन्य कॉमर्शियल संस्थानों से कचरा उठाव पर शुल्क लगेगा. निगम क्षेत्र में लगभग 300 कॉमर्शियल संस्थान हैं, जहां कचरा का उठाव तो होता है लेकिन निगम को कोई शुल्क नहीं मिलता. नगर आयुक्त ने झारखंड नगरपालिका अधिनियम 201 की धारा 151 एवं 152 के प्रावधानों के तहत सभी 3

  • संजीव सिंह को चुनाव लड़ने की कोर्ट से मिली अनुमति

    धनबाद जेल में बंद झरिया विधायक संजीव सिंह को कोर्ट ने कुछ शर्तों के साथ चुनाव लड़ने की अनुमति दे दी है. बुधवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश आलोक कुमार दुबे की अदालत ने इस संबंध में आदेश पारित किया. अदालत ने जेल सुपरिंटेंडेंट को आदेश की प्रति भेज कर निर्देश दिया है कि वह 25 नवंबर को 11:30 बजे संजीव सिंह को कड़ी सुरक्षा में निर्वाचन पदाधिकारी के समक्ष उपस्थित करें.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : बगावत के मूड में भाजपा विधायक फूलचंद मंडल, आज समर्थकों के साथ करेंगे फैसला

    धनबाद : भाजपा के टिकट से वंचित सिंदरी के विधायक फूलचंद मंडल बगावत के मूड में हैं. समर्थकों के साथ रायशुमारी कर रहे हैं. गुरुवार को बरवाअड्डा में बैठक बुलायी गयी है. श्री मंडल, उनके पुत्र सह भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य धरनीधर मंडल मंगलवार को दिन भर समर्थकों के साथ मिलते रहे. नाराज समर्थकों का कहना है कि 2005 में भी सीटिंग विधायक रहते श्री मंडल का टिकट काटा गया था.

  • बराकर नदी में डूब गये हीरापुर के मामा-भांजा

    कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर स्नान करने गये हीरापुर प्रोफेसर कॉलोनी गली नंबर तीन निवासी राजू कुमार दास (34) और उसका भांजा महावीर नगर बरमसिया निवासी राजू कुमार (12) मंगलवार को चिरकुंडा से सटे बराकर नदी में डूब गये. घटना पूर्वाह्न साढ़े दस बजे की है. शाम तक गोताखोर दोनों का पता नहीं लगा सके थे.

  • 600 करोड़ का म्यूचुअल फंड तोड़ हुआ बोनस-पीआरपी का भुगतान

    चालू वित्तीय वर्ष की प्रथम छमाही में भले ही बीसीसीएल को करीब 350 करोड़ का लाभ हुआ है, लेकिन आमद (रियलाइजेशन) कम होने से कंपनी का खजाना दिनों-दिन कम होता जा रहा है. आलम यह है कि कंपनी को अपनी जमा पूंजी तोड़ भुगतान करना पड़ रहा है. आधिकारिक सूत्रों की मानें, तो अब तक करीब 600 करोड़ रुपये के म्यूचुअल फंड तोड़े जा चुके हैं.

  • मोबाइल एप्प से रेल कर्मियों के आवास की होगी मरम्मत

    धनबाद रेल मंडल के जर्जर आवास कर्मियों के लिए सिरदर्द बन गये हैं. जर्जर आवासों की मरम्मत तथा रखरखाव की अनदेखी से कर्मियों की नाराजगी बढ़ने लगी है. धनबाद रेल मंडल मुख्यालय की लभगग सभी कॉलोनियों में आवासीय स्थिति एक जैसी है. किसी की छत से पानी रिसता है तो किसी की छत का प्लास्टर झड़ रहा है. कई आवासों के दरवाजा जर्जर हो चुके हैं.

  • मामा और भाई को बचाने गहरे पानी में कूदा सूरज

    चिरकुंडा स्थित बराकर नदी में डूबे हीरापुर के राजू कुमार दास (32) और उनके 12 वर्षीय भांजे बरमसिया निवासी राजू कुमार उर्फ चंदन कार्तिक के परिवार में चीख-पुकार मची है. दोनों परिवार सदमे में हैं. उनके डूबने की खबर मिलते ही बरमसिया और हीरापुर स्थित आवास में सन्नाटा पसर गया. मोहल्ले के लोग भी घटना से मर्माहत हैं. लोगों ने बताया कि राजू का परिवार हर वर्ष कार्तिक पूर्णिमा पर बराकर नदी में स्नान करने जाता था.

  • धनबाद के अजीत ने जीते एक करोड़ रुपये

    पीके राय कॉलेज से स्नातक अजीत कुमार सिंह ने कौन बनेगा करोड़पति कार्यक्रम में एक करोड़ रुपये जीता. फिलहाल, बिहार कारा सेवा में चयन के बाद जेल अधीक्षक की ट्रेनिंग ले रहे अजीत ने लगभग 14 वर्षों तक धनबाद रेल मंडल में काम किया. मंगलवार को केबीसी में प्रसारित हुए एपिसोड में अजीत ने एक करोड़ इनाम राशि के लिए पूछे गये सवाल का सही जवाब दिया.

  • धनबाद : बराकर नदी में डूबे मामा-भांजा

    धनबाद-चिरकुंडा : कार्तिक पूर्णिमा पर स्नान करने गये हीरापुर प्रोफेसर कॉलोनी गली नंबर तीन निवासी चंदन राम (34) और उसका भांजा महावीर नगर बरमसिया निवासी राजू राम (12) मंगलवार को चिरकुंडा से सटे बराकर नदी में डूब गये. घटना पूर्वाह्न साढ़े दस बजे की है. शाम तक गोताखोर दोनों का पता नहीं लगा सके थे. चंदन मानस इंटरनेशनल स्कूल (हाउसिंग कॉलोनी) में वैन चलाता है, जबकि राजू विनोद नगर स्थित केंद्रीय विद्यालय का छात्र है.

  • धनबाद से मन्नान, झरिया से पूर्णिमा और बाघमारा से जलेश्वर काे टिकट

    धनबाद : कांग्रेस ने सोमवार को झारखंड विधानसभा के लिए 19 और प्रत्याशियों के नामाें की घोषणा कर दी. रविवार काे पार्टी ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव समेत पांच प्रत्याशियाें के नामाें की घाेषणा की थी.

  • रद्द होगा 573.86 करोड़ का टेंडर, 100 लाख एमटी कोयला खनन के लिए निकाला था टेंडर

    मनोहर कुमार, धनबाद : टेंडर में गड़बड़ी (बिड रिगिंग) की शिकायत पर बीसीसीएल के आउटसोर्सिंग कार्य के करीब 573.86 करोड़ रुपये के दो टेंडर रद्द होंगे. इंडिपेंडेंट मॉनिटर (आइएम) ने जांच के बाद अपनी रिपोर्ट में टेंडर रद्द करने तथा मामले को भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (कंपटीशन कमीशन) में रखने की बात कही है.

  • बिना ‘चाणक्य’ के पहला चुनाव लड़ेगा सिंह मेंशन

    एस कुमार, धनबाद : रागिनी सिंह सिंह मेंशन की ऐसी दूसरी महिला हैं, जो झरिया विधानसभा सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं. इनसे पहले उनकी सास कुंती सिंह दो बार यहां का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं. रागिनी, विधायक संजीव सिंह की पत्नी हैं. दरअसल, सिंह मेंशन परिवार के सदस्यों की जीत में ''चाणक्य'' कहे जानेवाले रामधीर सिंह की उत्कृष्ट रणनीति काफी काम आती थी.

  • जमाडा की जमीन पर कर्मियों ने मकान बनाकर बेच दिया

    धनबाद : जमाडा कर्मियों ने माडा की जमीन पर मकान बनाकर बेच दिया है. कोइरीबांध झरिया में ऐसे दस मामले सामने आये हैं. जमाडा के प्रभारी एमडी ने सभी मकान मालिकों को नोटिस देकर तीन दिनों के अंदर कागजात के साथ जमाडा कार्यालय में उपस्थित होने का निर्देश दिया है. अन्यथा एफआइआर की चेतावनी दी गयी है.

  • बिजली रही गुल, आधे शहर को नहीं मिला पानी

    धनबाद : जलसंकट दूर होने का नाम नहीं ले रहा है. तीज-त्योहार हो, चुनाव हो किसी न किसी कारण से बिजली चली जाती है, जलापूर्ति बाधित होती है. सोमवार को भी बिजली संकट के कारण शहर के आधे इलाके में एक वक्त भी सप्लाई नहीं हुई. प्रभावित क्षेत्रों में शहर के पुराना बाजार, मनईटांड़, मटकुरिया, बरमसिया, धनसार, चीरागोड़ा, स्टीलगेट, भूली व पॉलिटेक्निक जलमीनार से जुड़े करीब दो लाख की आबादी शामिल है.

  • आदिवासियों के अधिकार के लिए की पदयात्रा

    धनबाद : एकता परिषद ने सोमवार को 17 सूत्री मांग को लेकर तोपचांची से धनबाद तक पदयात्रा की. 32 किलोमीटर की दूरी तय कर परिषद के सदस्य तीसरे दिन रणधीर वर्मा चौक पहुंचे और उपायुक्त के नाम मांग पत्र सौंपा. परिषद के राजगोपाल के नेतृत्व में यह यात्रा नौ नवंबर को तोपचांची से शुरू हुई थी.

  • प्रेमिका नाराज हो गयी तो युवक ने लगा ली फांसी

    तोपचांची : तोपचांची थाना क्षेत्र के रंगरीटांड़ गांव निवासी मोतीलाल महतो के 22 वर्षीय पुत्र देवानंद महतो ने रविवार की देर रात घर के पीछे बाड़ी में पेड़ में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सुबह मृतक के पिता बागान में गये तो पुत्र का शव पेड़ से लटका देखा.

  • 19.40 करोड़ के वाहनों में लगा जंग

    धनबाद : चार माह से खड़ा है 60 लाख का गारबेज ठेला नगर निगम के गारबेज ठेले में भी जंग लगने लगा है. छह माह पहले डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन के लिए 60 लाख की लागत से 200 पीस गारजेब ठेला खरीदा गया. मुश्किल से चार माह भी नहीं चला और एक के बाद एक गारबेज ठेला बंद हो गया. पिछले चार माह से माडा परिसर के पीछे गारबेज ठेला खड़ा है. कुछ ठेला का पहिया गायब हो गया है तो कुछ में जंग लगना शुरू हो गया है.

  • ऑटो रुकवा कर रुपयों से भरा थैला छीना

    बरवापूर्व : गोविंदपुर थाना अंतर्गत फुफआडीह के समीप एनएच टू पर सोमवार को दिनदहाड़े ऑटो रुकवा कर मोटरसाइकिल में सवार दो अपराधियों ने तनवीर आलम नामक व्यक्ति के हाथ से 50 हजार रुपये से भरा थैला झपट लिया.

  • सेवानिवृत्त शिक्षक से 20 हजार झपट कर बाइकर्स फरार

    राजगंज : सोमवार दिन के दो बजे के करीब राजगंज बाजार कतरास रोड से दो बाइक सवार उचक्कों ने एक सेवानिवृत्त शिक्षक से 20 हजार रुपये छिनतई कर ली.

  • लहसुन-प्याज चोरी करते दो किशोरों को धर दबोचा

    धनबाद : सोमवार को सरायढेला सब्जी मंडी के दुकानदारों ने दो नाबालिग लड़कों को चोरी करने के आरोप में पकड़ा और उनकी जम कर पिटाई की. इस दौरान सड़क पर जाम लग गया. वहां तैनात ट्रैफिक पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों लड़कों को बचाया. इस बीच सरायढेला पुलिस भी पहुंच गयी. दोनों को सरायढेला पुलिस के हवाले कर दिया गया. दुकानदारों ने दोनों के खिलाफ लिखित शिकायत की है.

  • प्रभात खबर का मॉनसून धमाका, लक्की ड्रॉ में किसी को वाशिंग मशीन तो किसी को डिनर सेट

    निरसा/चिरकुंडा : प्रभात खबर के मॉनसून धमाका के तहत सोमवार को निरसा-कुमारधुबी क्षेत्र में कैंप लगाकर लक्की ड्रॉ करवाया गया. निरसा कार्यालय लक्की ड्रॉ में अमन कंडवाल हड़ियाजाम कॉलोनी को डिनर सेट, नवगोपाल मिश्रा पांड्रा व रंजीत कुमार भुईयां बैजना कोलियरी को कॉफी मग, अमित कुमार झा बोलडीह व देवाशीष कुंभकार भलजोड़िया को स्नेक सेट के अलावा सैकड़ों लोगों को छोटा-बड़ा उपहार प्राप्त हुआ.

  • धनबाद से राज सिन्हा, बाघमारा से ढुलू महतो, झरिया से रागिनी सिंह और सिंदरी से इंद्रजीत महतो लड़ेंगे

    भाजपा ने विधानसभा चुनाव के लिए 52 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है़ इस सूची में 10 सीटिंग विधायकों का टिकट भाजपा ने काट दिया है़ पार्टी नेतृत्व ने छह वर्तमान मंत्रियों पर भरोसा किया है़ सीपी सिंह, रामचंद्र चंद्रवंशी, डॉ नीरा यादव, रणधीर सिंह, राज पलिवार और डॉ लुईस मरांडी को फिर से मौका दिया गया है.

  • तेलीपाड़ा में देवस्थल की वेदी टूटी, हंगामा

    तेलीपाड़ा श्मशान मोड़ के पास संथाल समाज के देवस्थल के वेदी टूट जाने से रविवार को जमकर हंगामा हुआ. स्थानीय लोगों ने निगम की जेसीबी को रोक दिया और कर्मियों को बंधक बनाये रखा. पार्षद प्रियरंजन के वेदी पुन: बनवाने के आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ. जानकारी के अनुसार नगर निगम की एजेंसी रैमकी को यहां कांपेक्टर स्टेशन के लिए जमीन दी गयी है. रैमकी की ओर से रविवार को यहां साफ-सफाई की जा रही थी.

  • निगम का लिलोरी पार्क तैयार, कल से शुभारंभ

    नगर निगम का कतरास स्थित लिलोरी पार्क बनकर तैयार हो गया है. मंगलवार से लोग पार्क का लुत्फ उठा पायेंगे. सुबह नौ से लेकर शाम छह बजे तक पार्क खुला रहेगा. पार्क में इंट्री के लिए टिकट शुल्क दस रुपया निर्धारित है. यह जानकारी नगर आयुक्त चंद्रमोहन कश्यप ने रविवार को दी.

  • गोविंदपुर में बुजुर्गों के लिए ‘रामाश्रय’ आज से

    रोटरी क्लब ऑफ धनबाद सेंट्रल एवं आशीर्वाद फाउंडेशन ट्रस्ट के ड्रीम प्रोजेक्ट ‘रामाश्रय’ का शुभारंभ सोमवार को गोविंदपुर में होगा. यह आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित वृद्धाश्रय है. 52 डिसमिल जमीन पर बहुमंजिली इमारत बनायी जा रही है. ग्राउंड फ्लोर में चालीस व्यक्तियों के लिए सिंगल बेड, डबल बेड एवं डोरमेट्री कमरे बनाये गये हैं. सारे कमरों में एसी, आधुनिक फर्नीचर के साथ अटैच्ड बाथरूम है. वृद्धाश्रय में मनोरंजन के लिए

  • स्टाफ रूम में पड़ा दिल का दाैरा, डीएवी कोयला नगर के केमेस्ट्री शिक्षक की मौत

    डीएवी पब्लिक स्कूल, कोयलानगर में सीनियर शिक्षक अवनी भूषण चरण की शनिवार को हृदयाघात से मौत हो गयी. उन्हें स्कूल स्टॉफ रूम में ही दिल का दौरा पड़ा था.

  • सीएस ने की नर्सिंग होम-क्लिनिक की जांच मिली गड़बड़ी

    सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास ने शनिवार को जिले के नर्सिंग होम और क्लिनिकों का औचक निरीक्षण किया. कहीं चिकित्सक मौजूद नहीं मिले तो कहीं नर्स के भरोसे जांच व्यवस्था चल रही थी. इस पर सिविल सर्जन ने आपत्ति व्यक्त की. नियमों के विरुद्ध काम करने वाले को चेतावनी दी.

  • नगर आयुक्त ने यात्री शेड का किया निरीक्षण

    नगर आयुक्त चंद्र मोहन कश्यप ने शनिवार को धनबाद के रणधीर वर्मा चौक स्थित यात्री शेड का निरीक्षण किया. साथ ही शहर के अन्य यात्री शेड व रैन बसेरा का निरीक्षण किया.

  • विधायक संजीव सिंह के सेल में देर रात रेड, कुछ नहीं मिला

    कारा महानिरीक्षक शशि रंजन के निर्देश पर एक टीम ने शुक्रवार को आधी रात के बाद धनबाद मंडल कारा में बंद झरिया के विधायक संजीव सिंह के सेल की तलाशी ली. रात दो से ढाई बजे के बीच छापामारी चली. टीम में रांची से आये गृह (कारा) विभाग के अधिकारियों के अलावा धनबाद के जेल अधीक्षक अजय प्रजाप

  • फ्लैश बैक : झरिया और निरसा विधानसभा क्षेत्र, जब दिग्गजों पर भारी पड़ी सहानुभूति आबो देवी और अपर्णा सेनगुप्ता जीतीं

    धनबाद : कोयलांचल के चर्चित मजदूर नेता सूर्यदेव सिंह झरिया से लगातार विधायक बने. उनके रिश्ते पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर से रहे. कोलियरी क्षेत्रों में उनके संगठन जनता मजदूर संघ की तूती बोलती थी. वह 1977, 1980, 1985 और 1990 में लगातार चार बार विधायक चुने गये. इसी दौरान झरिया में जनता दल के उभरते नेता राजू यादव की मुगलसराय स्टेशन के पास हत्या कर दी गयी. वह जनता दल की दिल्ली रैली में भाग लेने जा रहे थे. इसी दौरान सूर्यदेव सिंह का भी निधन हो गया. 1992 में उपचुनाव हुआ. सूर्यदेव सिंह के अनुज बच्चा सिंह जनता पार्टी से लड़े.

  • उपायुक्त ने धनबाद में किया हाई अलर्ट

    अयोध्या विवाद में शनिवार को सुप्रीम कोर्ट का फैसला आयेगा. इसके मद्देनजर डीजीपी केएन चौबे ने राज्य के सभी जिलों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है. जिला प्रशासन,धनबाद ने भी हाई अलर्ट घोषित किया है. उपायुक्त अमित कुमार ने बताया कि एहतियात के तौर पर सभी अधिकारियों,

  • परिजन शादी को नहीं थे तैयार, बलियापुर व चास के प्रेमी जोड़े ने जहर खाकर दी जान

    लड़के के परिजन को रिश्ता स्वीकार नहीं होने पर एक प्रेमी जोड़े ने जहर खा लिया. दाेनाें की मौत पीएमसीएच में इलाज के दौरान गुरुवार की रात को हो गयी. प्रेमी की पहचान बलियापुर प्रखंड अंतर्गत निपेनिया के रहने वाले 24 वर्षीय युवक धर्मेंद्र कुमार महतो के रूप में हुई है.

  • जोनल युवा महोत्सव में गुवाहाटी नहीं जायेगी बीबीएमकेयू की टीम

    अयोध्या विवाद पर शनिवार को सुप्रीम कोर्ट के आनेवाले फैसले को देखते हुए बीबीएमकेयू प्रशासन ने जोनल यूथ फेस्टिवल में टीम नहीं भेजने का निर्णय लिया है. टीम को शनिवार की सुबह इस युवा महोत्सव में हिस्सा लेने के लिए बस से गुवाहाटी के लिए रवाना होना था, लेकिन बस को कई संवेदनशील जगहों से होकर गुजरना था.

  • धनबाद : बेटे की गलत हरकतों से तंग आकर पिता ने काट दी एक टांग, दो दिनों तक कमरे में बंद रखा

    पश्चिमी टुंडी के पहाड़ के तलहटी पर बसे भेलवाबेड़ा गांव में बेटे के हरकत से परेशान पिता कैलाश सोरेन ने गांववालो के सहयोग से अपने बेटे राजेश सोरेन (37वर्ष) के दाहिना पैर को काटकर अलग कर दिया. दो दिन तक घर मे पड़े रहने के बाद शुक्रवार को घायल युवक की पत्नी किसी तरह भागकर मानियाडीह थाना में घटना की सूचना दी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायल युवक को खटिया में लादकर पहाड़ से नीचे लाया और पीएमसीएच धनबाद भेजा.

  • आइआइटी का खाता फ्रीज कर वसूले 1.36 करोड़ रुपये

    नगर निगम ने आइआइटी आइएसएम का खाता फ्रीज कर 1.36 करोड़ रुपये होल्डिंग टैक्स की वसूली की है. आइआइटी आइएसएम का होल्डिंग टैक्स वर्ष 2010 से बकाया चल रहा था. नगर निगम की ओर से इसके भुगतान के लिए लगातार नोटिस दिया जा रहा था. टैक्स जमा नहीं करने पर नगर निगम ने झारखंड नगरपालिका अधिनियम 2011 की धारा 184 के तहत आइआइटी आइएसएम का खाता फ्रीज कर 1.36 करोड़ रुपये वसूल लिये.

  • 147 स्कूलों के चापानलों का पानी पीने योग्य नहीं

    जिले के 430 सरकारी स्कूलों में से 147 के चापानल का पानी पीने योग्य नहीं है. 143 स्कूलों के चापानल के पानी में आयरन, जबकि चार स्कूलों के पानी में फ्लोराइड की मात्रा मानक से अधिक पायी गयी है. पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की

  • दो बाइक के बीच टक्कर दोनों के चालक की मौत

    बलियापुर-पतलाबाड़ी रोड के डांगेपाड़ा मोड़ के पास गुरुवार की रात 7.30 बजे दो बाइक की हुई आमने-सामने की टक्कर में दोनों के चालकों की मौत हो जाने की सूचना है. एक मृतक सिंगियाटांड़ का गुड्डू शाह है, जबकि दूसरा मृतक चालक दीपक है, जो चंदनकियारी का रहने वाला था.

  • महिला की मौत पर नर्सिंग होम में हंगामा

    हीरक रोड मेमको मोड़ स्थित सर्वमंंगला नर्सिंग होम में काशीटांड़–केसका गांव निवासी आंगनबाड़ी सहायिका जुलेखा खातून (32 वर्ष) की मौत गुरुवार को हो गयी. सूचना पाकर काशीटांड़ गांव से मृतका के परिजन एवं ग्रामीण अस्पताल पहुंचे और एंबुलेंस में लदे शव को नर्सिंग होम के समीप रखकर हंगामा करने लगे.

  • 266 करोड़ का टेंडर लेने के लिए दिया फर्जी क्रेडेंशियल वर्क सर्टिफिकेट, हो रही है जांच

    मनोहर कुमार, धनबाद : फर्जी क्रेडेंशियल वर्क सर्टिफिकेट (कार्य अनुभव प्रमाण पत्र) के जरिये बीसीसीएल में आउटसोर्सिंग कार्य हासिल करने का खेल जारी है. इस मामले में अभी कुछ दिनों पहले ही बीसीसीएल के दो जीएम सहित चार अधिकारियों पर चार्जशीट हुई थी.

  • स्टेशन में दिखी गंदगी, ठेकेदार पर जुर्माना

    धनबाद : रेलवे बोर्ड यात्री सेवा समिति ने बुधवार को धनबाद स्टेशन का निरीक्षण किया. इस दौरान इसके अध्यक्ष रमेश चंद्र रत्न, सदस्य जीएस सेठी, केके विद्यार्थी, विष्णु प्रसाद व पंचरत्न रोर्ट सहित धनबाद रेल मंडल के अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

  • फाइनेंसर के गुर्गों ने किया प्रोजेक्ट से हाइवा जब्त

    धनसार : फाइनेंसर के गुर्गों ने बुधवार की शाम विश्वकर्मा परियोजना डिस्पैच से ही हाइवा (डब्ल्यूबी 39 ए1233) को अपने कब्जे में कर लिया. इसे लेकर अफवाह फैल गयी कि कुछ गुंडों ने जबरन चालक सहित हाइवा का अपहरण कर लिया है.

  • पीएमसीएच में कंगारू मदर केयर सेंटर शुरू

    धनबाद : पीएमसीएच अस्पताल के एनआइसीयू वार्ड में कंगारू मदर केयर सेंटर काम करने लगा है. यह सेंटर तीन बेड का है. यहां पर नवजात शिशुओं की देखरेख की जा रही है. कमजोर नवजात शिशुओं की सही तरीके से देखभाल करने के लिए कंगारू मदर केयर सेंटर की स्थापना की गयी है.

  • सदर अस्पताल में अब नहीं होगी दवा की किल्लत, आगे डायलिसिस यूनिट समेत अन्य सुविधाएं भी मिलेंगी

    धनबाद : सदर अस्पताल में अब दवा की किल्लत नहीं होगी. इसकी आपूर्ति शुरू हो गयी है. अब यहां मरीजों को हर तरह की दवा नि:शुल्क मिल जायेगी. सदर अस्पताल में कौन-कौन से दवा आ गयी है इसकी लिस्ट चिकित्सकों को दे दी गयी है.

  • विभिन्न क्षेत्रों में आज घंटों बाधित रहेगी बिजली

    धनबाद : धनबाद के फीडर व सब स्टेशन में गुरुवार को मरम्मत कार्य को लेकर विभिन्न क्षेत्रों में बिजली घंटों बाधित रहेगी. बिग बाजार फीडर क्षेत्र में भी गुरुवार को चार घंटे बिजली नहीं रहेगी. सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक केबल जोड़ने का काम किया जायेगा.

  • वैन को धक्का मार पलट गयी बस दो दर्जन यात्री घायल, चार गंभीर

    तोपचांची : जीटी रोड स्थित कोटाल अड्डा मोड़ के आगे बिहार के हिसुआ, नवादा से तारकेश्वर, वर्दवान जा रही बस मंगलवार की रात दो बजे पिक अप वैन को धक्का मार कर पलट गयी. उसमें दो दर्जन लोग घायल हो गये. घायलों में चार की हालत गंभीर बतायी जा रही है. घटना के बाद वहां अफरातफरी मच गयी.

  • ...और जिंदगी की जंग हार गया मास्टर शरद

    धनबाद : जिस डेढ़ साल के बच्चे को उसके मां-बाप ने ठुकरा दिया था, कोई एक साल तक संघर्ष करने के बाद वह जिंदगी की जंग हार गया. पीएमसीएच के शिशु वार्ड में बुधवार को उसने अंतिम सांस ली. बच्चा गंभीर बीमारियों से ग्रस्त था. तीन महीने से उसकी स्थिति ज्यादा खराब थी. गत दो अक्तूबर को उसे रांची रिम्स में भर्ती कराया गया था.

  • धनबाद : बिरसा मुंडा की प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त

    धनबाद : बैंक मोड़ स्थित भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया है. इससे लोगों में रोष है. मंगलवार को लोगों की नजर इस पर पड़ी. प्रतिमा की पीठ पर बने तरकश को किसी ने तोड़ कर अलग कर दिया है. शहीद बिरसा मुंडा स्मारक स्मृति संचालन समिति ने डीसी को पत्र लिख कर दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की है.

  • शताब्दी में अब आधा लीटर पानी ही मिलेगा

    रेल प्रशासन ने शताब्दी एक्सप्रेस के यात्रियों के पानी के कोटे को आधा कर दिया है. अब एक लीटर की जगह आधा लीटर (500 एमएल) रेल नीर (बोतल में) उपलब्ध कराया जायेगा.

  • आउटसोर्सिंग पैच का रास्ता विवाद खत्म

    भौंरा स्थित इजे एरिया महाप्रबंधक कार्यालय में मंगलवार को भौंरा जहाजटांड़ के ग्रमीणों व प्रबंधन के बीच त्रिपक्षीय वार्ता के बाद पिछले एक माह से चल रहा रोड विवाद समाप्त हो गया. विवाद समाप्त हो जाने से अब 4 ए आउटसोर्सिंग पैच के उत्पादन का मार्ग प्रशस्त हो गया. भौंरा जहाजटांड़ की आबादी करीब दो से ढाई हजार है.

  • टीम वर्क से ही प्राप्त होगा लक्ष्य : जीएम

    बस्ताकोला क्षेत्र की केओसीपी कोलियरी में मंगलवार को सुरक्षा व उत्पादन को लेकर एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया. इसमें परियोजना विस्तार कर उत्पादन लक्ष्य हासिल करने के लिए श्रमिक व अधिकारियों के बीच संवाद हुआ. मुख्य अतिथि क्षेत्रीय जीएम सोमेन चटर्जी ने कहा कि केओसीपी के 12 नंबर नया पैच के साढ़े आठ हजार मीटर में ढाई लाख क्यूबिक मीटर ओबी हटा कर तीन लाख टन कोयला उत्पादन करना है. कहा कि टीम वर्क से ही उत्पादन लक्ष्य हासिल होगा.

  • विधानसभा चुनाव : धनबाद के पार्ट टाइम पॉलिटिशियन चुनावी अखाड़े में उतरने को बेताब

    कोयलांचल में व्यवसायी से लेकर वकील तक चुनावी अखाड़ा में उतरने को बेताब हैं. हर किसी को लग रहा है कि राजनीति की डगर बहुत आसान है. ऐसे राजनीतिज्ञ इसके लिए रांची से लेकर दिल्ली तक दौड़ लगा रहे हैं. धनबाद विधानसभा सीट पर फुल टाइम के साथ-साथ नये व पार्ट टाइम पॉलिटिशियन की नजरें लगी हुई हैं.

  • धनबाद : दिल्ली भेजी गयी कांग्रेस के 18 दावेदारों की सूची, जानें कौन हैं वो दिग्गज

    प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने धनबाद जिले के छह विधानसभा क्षेत्र से 18 दावेदारों की सूची शॉर्ट लिस्ट कर पार्टी मुख्यालय भेजने का निर्णय लिया है. इसमें पार्टी के जिलाध्यक्ष का नाम भी शामिल है. अधिकृत सूत्रों के अनुसार सोमवार को प्रदेश कांग्रेस चुनाव कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव की अध्यक्षता में हुई बैठक में धनबाद जिला से आये दावेदारों के नाम व बायोडाटा पर चर्चा हुई.

  • डी-नाेबिली के सभी स्कूलों की जांच शुरू जवाब देने के लिए मिला एक और माैका

    डी-नोबिली ग्रुप के धनबाद-बोकारो स्थित सभी स्कूलों की सोमवार से एक साथ जांच शुरू हो गयी. दोनों जिलों में जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय में ग्रुुप के स्कूल प्रबंधन ने जांच टीम के समक्ष अपना पक्ष रखा. धनबाद में डी-नोबिली डिगवाडीह, कोड़ाडीह, सीएमआरआइ, सिंदरी, मुगमा, भूली और मैथन के प्राचार्य और ग्रुप के निदेशक ने कमेटी के सामने अपना पक्ष रखा, वहीं बोकारो में डी-नोबिली चंद्रपुरा के प्राचार्य ने अपना पक्ष रखा.

  • ग्रैंड कॉर्ड सेक्शन पर 18 ट्रेनों की स्पीड बढ़ी

    धनबाद से पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन (मुगलसराय) के बीच अब ट्रेनों में सफर ज्यादा आरामदायक होगा. साथ ही समय भी बचेगा. पूर्व मध्य रेलवे ने धनबाद से दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के बीच कई ट्रेनों की गति सीमा को

  • पाथरडीह वाशरी : 130 करोड़ खर्च, उत्पादन शून्य

    बीसीसीएल की करीब 130 करोड़ की लागत से निर्मित पाथरडीह वाशरी (वन) में उत्पादन शून्य है. मार्च 2018 में तत्कालीन कोयला सचिव ने इसका उद्घाटन किया था, लेकिन उद्घाटन के 19 माह बाद भी 5.0 एमटीपीए क्षमता की इस वाशरी से उत्पादन शुरू नहीं हो सका है. इसका मुख्य कारण रेल रैक से कोयला

  • दोनों बच्चियों के शव पहुंचते ही गम में डूब गया नरकोपी

    तोपचांची की दुमदुमी पंचायत के नरकोपी मोहली टोला निवासी दिनेश महतो की दो बेटियों के डोभा में डूब कर मौत के बाद सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद तोपचांची पुलिस ने शवों को परिजनों को सौंप दिया. दोपहर शवों के पहुंचते ही पूरा गांव रो पड़ा. हर कोई सिसक रहा था. जो पहुंचा, आंसू बहाये.

  • एक माह बाद आज से खुलेंगे कॉलेज

    करीब एक महीने की छुट्टी के बाद सोमवार से बीबीएमकेयू के सभी कॉलेजों और पीजी विभाग में कक्षाएं शुरू हो जायेंगी. सभी कक्षाएं एक अक्तूबर से दुर्गा पूजा, दीपावली और छठ की वजह से बंद थी.

  • डोभा में डूब कर दो सगी बहनों की मौत

    तोपचांची प्रखंड की दुमदुमी पंचायत अंतर्गत नरकोपी के मोहली टोला में रविवार दो बजे मनरेगा डोभा में डूबने से दो सगी बहनों की मौत हो गयी. सूचना पाकर पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया. सोमवार को पोस्टमार्टम किया जायेगा. घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया. दोनों मृतका स्वीटी कुमारी (13) व सीमा कुमारी (11) दिनेश महतो की बेटियां थीं. बड़ी बहन छठी व छोटी चौथी की छात्रा थी. दोनों एक निजी स्कूल में पढ़ती थीं.

  • दो पूर्व जीएम सहित बीसीसीएल के चार अधिकारियों को चार्जशीट

    बीसीसीएल के दो पूर्व महाप्रबंधक (जीएम) सहित चार अधिकारियों के खिलाफ चार्जशीट जारी किया गया है. इन सभी पर आउटर्सोसिंग कंपनी एटी देवप्रभा को गलत क्रेडेंशियल सर्टिफिकेट देने का आरोप है.

  • बरवाअड्डा थाना को सुरक्षा का आवेदन दे गये थे गांव, फिर भी हो गयी चोरी

    बरवाअड्डा थाना क्षेत्र अंतर्गत न्यू कॉलोनी बड़ाजमुआ–बरवाअड्डा में शुक्रवार की देर रात कोयला कारोबारी सह ट्रांसपोर्टर अजीत कुमार के बंद आवास का ताला तोड़कर चोरों ने 50 हजार नगद समेत हजारों रुपये के सामान चुरा लिये. इस संबंध में अजीत कुमार (पिता केदार प्रसाद सिंह) ने थाना में चोरी की शिकायत दर्ज करायी है.

  • चाइल्ड लाइन ने स्टेशन से 11 बच्चों का रेस्क्यू किया

    चाइल्ड लाइन ने रविवार को धनबाद स्टेशन पर एल्लेपी एक्सप्रेस से 11 बच्चों को रेस्क्यू किया. सभी बच्चे गोड्डा पंचरुखी के रहने वाले हैं. उनके साथ मदरसा के शिक्षक मो. शमसीर अंसारी को भी चाइल्ड लाइन के सदस्यों ने अपने पास रखा है. सदस्यों ने बताया कि सोमवार को बाल कल्याण समिति में सबको पेश किया जायेगा. उसके बाद सभी बच्चों को उनके परिजनों को सौंप दिया जायेगा.

  • निष्पक्ष चुनाव को ले प्रशासन तैयार : डीसी

    उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी अमित कुमार ने कहा है कि 16 दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष एवं निर्भीक तरीके से संपन्न कराने के लिए प्रशासन पूरी तरह तैयार है. शुक्रवार को समाहरणालय में पत्रकार वार्ता में उपायुक्त ने कहा कि 16 दिसबंर को धनबाद के छह विधानसभा क्षेत्र के लिए जिला एवं बूथ लेवल इलेक्शन मैनेजमेंट प्लान तैयार कर लिया गया है.

  • पैसे लेने के मामले में कांग्रेस जिलाध्यक्ष को शो-कॉज

    झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने धनबाद जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह व दोनों कार्यकारी अध्यक्ष रवींद्र वर्मा व शंकर प्रजापति को शो कॉज किया है. इसे लेकर प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने पत्र भेज कर कहा है कि धनबाद जिला में विधानसभा चुनाव 2019 के लिए अभ्यर्थियों से पांच पांच हजार रुपये आवेदन के साथ लिये जा रहे हैं. झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने किसी भी पत्र में अभ्यर्थियों से आवेदन के साथ शुल्क प्रदेश या जिला में जमा लेने

  • कोयलांचल में सीटों को लेकर दलों में ऊहापोह कायम

    विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही यहां राजनीतिक दलों में सरगर्मी बढ़ गयी है. सभी दलों का दावा है कि आने वाले चुनाव में जनता का समर्थन उन्हें ही मिलेगा.धनबाद जिला में छह विधानसभा सीटें हैं. धनबाद, झरिया, सिंदरी, टुंडी, निरसा एवं बाघमारा में वर्तमान समय में चार पर भाजपा, एक पर मासस तथा एक सीट पर आजसू का कब्जा है.

  • सिंदरी क्षेत्र में बढ़ी सरगर्मी

    प्लस टू हाइस्कूल में मैदान में शुक्रवार को मासस का बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन प्रखंड अध्यक्ष गणेश महतो की अध्यक्षता में हुआ. सम्मेलन में मुख्य अतिथि पूर्व विधायक आनंद महतो ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की गलत नीतियों के कारण आम जनता परेशान है. लोगों को अधिकार नहीं मिल रहा है.

  • जोड़ापोखर : माइनिंग छात्र का गूगल अकाउंट हैक कर ठगी

    जोड़ापोखर : साइबर अपराधियों ने सब्जी बागान, गांधीनगर धनबाद निवासी माइनिंग छात्र अशोक कुमार महतो का गूगल अकॉउंट हैक कर पांच सौ की ठगी कर ली. अशोक ने गुरुवार को जोड़ापोखर थाना में शिकायत की. शिकायत में कहा है कि वह सेल कोलियरी में माइनिंग सरदार का ट्रेनिंग कर रहा है.

  • धनबाद सर्वाधिक प्रदूषित शहर, ग्रीन हेजिंग करें

    मुख्य सचिव डॉ डीके तिवारी ने गुरुवार को नेशनल क्लीन एयर प्रोग्राम की संचालन समिति की बैठक की. बैठक में बताया गया कि केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय ने धनबाद को झारखंड का सबसे प्रदूषित शहर माना है. देश के 10 लाख से ज्यादा आबादी वाले 28 शहर ऐसे हैं, जिनका पीएम 10 का मानक 90 चिह्नित किया गया है.

  • ड्यूटी से गायब आंगनबाड़ी सेविका को पदमुक्त किया

    उपायुक्त अमित कुमार ने गुरुवार को मटकुरिया बस्ती वासेपुर का औचक निरीक्षण किया. वहां आंगनबाड़ी केंद्र की बदहाली पर नाराजगी जताते हुए गायब सेविका को तत्काल प्रभाव से पद मुक्त करने का आदेश दिया. उन्होंने क्षेत्र में व्याप्त गंदगी पर भी नाराजगी जतायी. उपायुक्त आज प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों के साथ

  • भूली में दो वार्ड पार्षदों के बीच का विवाद सतह पर

    वार्ड 15 और 16 के पार्षद का विवाद अब सतह पर आने लगा है. वार्ड 15 के पार्षद प्रतिनिधि रंजीत कुमार (बिल्लू) का आरोप है कि वार्ड 16 के पार्षद प्रतिनिधि उनके वार्ड के कार्य में शुरू से बाधा डाल रहे हैं.

  • विस चुनाव में मजदूरों की सहभागिता बढ़ायें यूनियन : डीसी

    जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त अमित कुमार ने आने वाले विधानसभा चुनाव में मजदूर यूनियनों से मजदूरों की सहभागिता बढ़ाने की अपील की है. गुरुवार को समाहरणालय में मजदूर यूनियनों के साथ बैठक में उन्होंने कहा कि धनबाद मजदूर बाहुल्य क्षेत्र है.

  • कोलफील्ड गुजराती समाज ने किया नूतन वर्ष स्नेह मिलन कार्यक्रम का आयोजन

    कोलफील्ड गुजराती समाज द्वारा गुरुवार की संध्या धनबाद क्लब में नूतन वर्ष स्नेह मिलन तथा मोजिलो डायरो का भव्य आयोजन किया गया. इस अवसर पर समाज की महिलाओं द्वारा तीन ग्रुप में हिंदी, मराठी, बांग्ला भाषा में संगीतमय गणेश वंदना की प्रस्तुति की गयी. इसके बाद मुंबई के हास्य कलाकार सुनील सोनी, गौरांग सोनी और गुजरात के हरि सिंह सोलंकी ने सभी का भरपूर मनोरंजन किया

  • तीन हजार बकाये पर कनेक्शन काट रहा बिजली विभाग, बड़े बकायेदारों पर नहीं डाल रहा हाथ!

    बिजली विभाग एक तरफ तीन हजार रुपये बकाया होने पर आम लाेगाें का विद्युत कनेक्शन काटने पर आमादा है, तो दूसरी ओर ऐसे कई बकायेदार हैं, जिन पर हजारों-लाखों रुपये का बिल बाकी है. पर बिजली विभाग न तो बकाया वसूली की पहल करता है और न ही कनेक्शन काटने की हिम्मत जुटा पाता है.

  • तीन हजार बकाये पर कनेक्शन काट रहा बिजली विभाग, बड़े बकायेदारों पर नहीं डाल रहा हाथ!

    बिजली विभाग एक तरफ तीन हजार रुपये बकाया होने पर आम लाेगाें का विद्युत कनेक्शन काटने पर आमादा है, तो दूसरी ओर ऐसे कई बकायेदार हैं, जिन पर हजारों-लाखों रुपये का बिल बाकी है. पर बिजली विभाग न तो बकाया वसूली की पहल करता है और न ही कनेक्शन काटने की हिम्मत जुटा पाता है.

  • 40 फीट ऊपर से गिरा एक क्विंटल वजनी चक्का, ठेकाकर्मी की मौत

    बीसीसीएल के पीबी एरिया की भागाबांध कोलियरी के छह नंबर बंद चानक पिट पर मंगलवार की रात साढ़े आठ बजे (द्वितीय पाली) कार्य के दौरान गरगट्टा पुली (चक्का) टूटने से ठेका मजदूर रामाशीष पासवान (50) की मौत हो गयी, जबकि बीसीसीएलकर्मी फीटर सूर्या प्रसाद महतो (50) गंभीर रूप से घायल हो गया. केंद्रीय अस्पताल धनबाद में उसका इलाज चल रहा है.

  • महापर्व छठ को लेकर फुल गयीं मौर्य और गंगा दामोदर एक्सप्रेस

    छठ को लेकर बिहार जाने वाली ट्रेनें मंगलवार को यहां से हाउसफुल गयी. मौर्य एवं गंगा दामोदर एक्सप्रेस के जेनरल एवं स्लीपर बोगियों में पैर रखने तक की जगह नहीं थी. सुबह में धनबाद-पटना इंटरसिटी भी पूरी तरह से पैक गयी. इन ट्रेनों में एक्स्ट्रा कोच नहीं लगने से यात्रियों को भारी परेशानी हुई.

  • एडवाइजर बढ़ायेंगे कोयले का उत्पादन

    बीसीसीएल चालू वित्तीय वर्ष के किसी माह में अपने उत्पादन लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर सकी है. कंपनी के सीएमडी, निदेशक व सीनियर माइनिंग अधिकारियों के तमाम प्रयासों के बावजूद वर्तमान में कंपनी का उत्पादन ग्रोथ 20 प्रतिशत और डिस्पैच ग्रोथ 19 प्रतिशत नकारात्मक है. कंपनी की वर्तमान स्थित में सुधार तथा उत्पादन में बढ़ोतरी सुनिश्चित करने के लिए बीसीसीएल उच्च प्रबंधन ने एडवाइर की नियुक्ति की है.

  • अखिल भारतीय खदान मजदूर संघ और प्रदेश बीएमएस आमने-सामने

    भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) के कोल फेडरेशन अखिल भारतीय खदान मजदूर संघ (एबीकेएमएस) में सब कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है. बीएमएस की झारखंड प्रदेश एवं पश्चिम बंगाल कमेटी ने फेडरेशन के अधिकार को चुनौती दे डाली है. जबकि एसइसीएल के जोहिला क्षेत्र की यूनियन के

  • धनबाद के बैंक मोड़ में सबसे अधिक ध्वनि प्रदूषण

    धनबाद के बैंक मोड़ में सबसे अधिक ध्वनि प्रदूषण दीपावाली के दिन हुआ. सबसे अधिक आवाज वाले पटाखे बैंक मोड़ के करीब फोड़े गये. वहां करीब 108.5 डेसीबल आवाज तक के पटाखे फोड़े गये. राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने धनबाद में बरटांड़, हीरापुर और बैंक मोड़ में दीपावाली के दिन ध्वनि प्रदूषण का आकलन कराया है.

  • कुम्हारपट्टी के अजय साहू को आइइएस में मिला 83वां स्थान

    संघ लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित इंडियन इंजीनियरिंग सर्विसेस की परीक्षा में मनईटांड़ कुम्हारपट्टी के अजय कुमार साहु ने 83वां स्थान प्राप्त किया है. आइइएस का परीक्षा परिणाम सोमवार को यूपीएससी ने जारी कर दिया है. अजय ने बीआइटी सिंदरी से 2018 में मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है. उनकी इस सफलता से परिवार के साथ संस्थान में भी जश्न का माहौल है.

  • ट्रक-ऑटो की टक्‍कर में एक शख्‍स की मौत, चार गंभीर रूप से घायल

    तेतुलमारी राजगंज मार्ग के शक्ति चौक के समीप रविवार को करीब 11 बजे ट्रक ओर ऑटो के बीच आमने सामने टक्कर में ऑटो सवार आजाद नगर भुली निवासी 20 वर्षीय अफताब उर्फ सोनु अंसारी की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि अन्य चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • मटकुरिया, मोहलबनी श्मशान घाट का हुआ पुनरूद्धार

    नगर निगम की तरफ से जिले के दो शमशान घाटों की व्यवस्था दुरुस्त की गयी है. मोहलबनी एवं मटकुरिया शमशान घाट में आधुनिक सुविधाएं मुहैया करायी गयी हैं. दोनों घाटों के सौंदर्यीकरण पर 5.45 करोड़ रुपये खर्च कर नया लुक दिया गया है.

  • गली-गली, द्वार-द्वार कचरे का अंबार

    साफ-सफाई का पर्व दीपावली में भी धनबाद का शहरी क्षेत्र गंदगी से पटा रहा. तीन दिनों तक हुई बारिश ने सफाई व्यवस्था को चौपट कर दिया. प्रमुख सड़कों से लेकर गली-मुहल्ले तक की सड़कें गंदगी से पटी हुई हैं. नालियां बजबजा रही हैं.

  • बीसीसीएल : कोयला भवन के अधिकारियों को मिली पीआरपी

    बीसीसीएल मुख्यालय कोयला भवन में पदस्थ अधिकारियों को दीपावली से पूर्व शनिवार को परफॉर्मेंस रिलेटेड पे (पीआरपी) का तोहफा मिला. उनके बैंक खाते में पीआरपी की राशि भेज दी गयी. जबकि कंपनी के विभिन्न एरिया व कोलियरी में पदस्थ अधिकारी पीआरपी के तोहफे से वंचित रह गये हैं.

  • नौकरी से निकालने के कारण व्यवसायी पर किया गया था हमला, तीन गिरफ्तार

    झाड़ूडीह के व्यवसायी प्रदीप झा को 21 अक्तूबर की रात चाकू मार कर घायल कर देने के मामले का धनबाद पुलिस ने पटाक्षेप कर दिया है. पुलिस ने प्रदीप के ही दो पुराने स्टाफ मनीष और रोहित सिंह के अलावा उनके एक अन्य साथी अनिमेष उर्फ अमन को गिरफ्तार किया है. इनकी गिरफ्तारी जेसी मल्लिक रोड व हाउसिंग कॉलोनी से हुई है.

  • धनबाद : बीआइटी सिंदरी में रैगिंग, एक छात्र ने दर्ज करायी शिकायत

    धनबाद : बिरसा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (बीआइटी) सिंदरी में एक छात्र के साथ रैगिंग करने का मामला सामने आया है. पीड़ित छात्र ने इस संबंध में भारत सरकार की एंटी रैगिंग हेल्पलाइन और झारखंड पुलिस की एंटी रैगिंग सेल में ऑनलाइन शिकायत दर्ज करायी है. इस संबंध में पुलिस की ओर से संस्थान को छात्र के साथ हुई रैगिंग की घटना की जानकारी दी गयी है. पुलिस की ओर से संस्थान को भेजे गये पत्र में छात्र की पहचान सार्वजनिक नहीं की गयी है. साथ ही संस्थान से भी ऐसा नहीं करने के लिए कहा गया है. पत्र में प्रबंधन से पीड़ित छात्र की पहचान कर उसकी काउंसेलिंग करने के लिए कहा गया है, ताकि वह अकेला महसूस नहीं करे और हर प्रकार से भयमुक्त हो जाये.

  • 15 पेट्रोल पंपों के लाइसेंस निलंबित

    जिले के 15 पेट्रोल पंपों का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है. अगले तीन माह तक पेट्रोल पंपों में बिक्री पर रोक रहेगी. प्रदूषण जांच केंद्र नहीं खोलने के आलोक में यह कार्रवाई की गयी है. जिला परिवहन विभाग की ओर से सभी 15 पेट्रोल पंप संचालकों को लाइसेंस निलंबित करने का नोटिस दे दिया गया है.

  • प्रिंटिंग ऑर्डर के बहाने उड़ाये 43 हजार

    मनईटांड़ निवासी राहुल हलदर के खाते से साइबर अपराधियों ने 42 हजार 768 रुपये उड़ा लिये हैं. उन्होंने मामले की शिकायत साइबर थाना में की है. बताया कि मनईटांड़ में उसकी प्रिंटिंग प्रेस है. दो दिन पूर्व उसे एक फोन आया. फोन करने वाले ने कहा कि वह चंडीगढ़ में रहता है उसे 50 हजार हैंडबिल छपवाना है.

  • 27 वर्ष बाद भी नहीं मिला मुआवजा

    सड़क दुर्घटना में मौत के शिकार हुए गंगा साहू के परिजनों को 27 वर्ष बाद भी मुआवजा नहीं मिला. जबकि अदालत ने सूद के साथ मुआवजा देने का आदेश 23 वर्ष पूर्व दिया था. धनबाद के गंगा साहू के पुत्र बिनोद साहू की मौत 29.09.1992 को सड़क दुर्घटना में हो गयी थी. एक ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी थी.

  • 27 वर्ष बाद भी नहीं मिला मुआवजा

    सड़क दुर्घटना में मौत के शिकार हुए गंगा साहू के परिजनों को 27 वर्ष बाद भी मुआवजा नहीं मिला. जबकि अदालत ने सूद के साथ मुआवजा देने का आदेश 23 वर्ष पूर्व दिया था. धनबाद के गंगा साहू के पुत्र बिनोद साहू की मौत 29.09.1992 को सड़क दुर्घटना में हो गयी थी. एक ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी थी.

  • रियलिटी शो बंद कराने के लिए धरना-प्रदर्शन

    हिंदू जन जागृति समिति की ओर से गुरुवार को रणधीर वर्मा चौक पर धरना प्रदर्शन किया गया. वक्ताओं ने बताया कि कलर्स टीवी चैनल पर बिग बॉस -13 नामक रियलिटी शो में फ्रेंड्स फॉर एवर के नाम पर प्रतियोगी महिला-पुरुषों की जोड़ियां बनाकर अश्लीलता परोसी जा रही है.

  • VIDEO : भारी बारिश से कोयलांचल में जनजीवन अस्त-व्यस्त

    धनबाद : झारखंड के कोयलांचल में बुधवार देर शाम से ही बारिश हो रही है. बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर का असर यहां पड़ा है. बुधवार देर रात भी अच्छी बारिश हुई. गुरुवार सुबह से बारिश का दौर जारी है. कई क्षेत्रों में मूसलधार बारिश से जहां-तहां जल जमाव हो गया है. लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है.

  • चौक-चौराहों के सौंदर्यीकरण पर खर्च होंगे पांच करोड़

    धनबाद : महानगरों की तरह शहर के चौक-चौराहों का सौंदर्यीकरण होगा. सौंदर्यीकरण पर लगभग पांच करोड़ रुपये (497 लाख) खर्च होंगे. धनबाद शहर के 15, सिंदरी के दो व झरिया सर्किल के तीन चौक का सौंदर्यीकरण होगा. शैक्षणिक संस्थानों व पार्कों में महापुरूषों की प्रतिमाएं लगायी जायेंगी.

  • प्रदूषण नियंत्रण के लिए निगम को मिले छह करोड़ रुपये

    धनबाद : प्रदूषण नियंत्रण के लिए नगर निगम सहयोग करेगा. शहर का प्रदूषण कम करने के लिए झारखंड राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने निगम को छह करोड़ रुपये का फंड दिया है. निगम के मुख्य अभियंता सी लकड़ा ने बताया कि धनबाद में बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए सॉलिड वेस्ट पर फोकस किया जा रहा है.

  • ट्रक के धक्के से बाइक सवार दो घायल

    बरवाअड्डा : थाना अंतर्गत क्षेत्र अंतर्गत जीटी रोड डोमनपुर मनियाडीह पथ में बुधवार की दोपहर साधोबाद–बरवाडीह काली मंदिर के समीप मालवाहक वाहन 407 वाहन के धक्के से बाइक सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गये. डोमनपुर गांव निवासी मंगरू रवानी (25) एवं बागदाहा गांव निवासी गोपाल महतो (40) किसी काम से बाइक(जेएच 10 बीके 1903) से चुटियारो गांव गये थे.

  • पटाखों की खरीद-बिक्री के लिए शहर में स्थल निर्धारित

    धनबाद : दीपावली पर जिले में पटाखों की खरीद-बिक्री के लिए अनुमंडल दंडाधिकारी राज महेश्वरम ने बुधवार को स्थल का निर्धारण कर दिया है. इसके साथ ही कई दिशा-निर्देश भी दिये हैं.

  • जुआ में हारे वृद्ध ने लगा ली आग, अस्पताल में मौत

    धनबाद : जुआ में दुकान के पैसे हारे, पत्नी ने समझाया तो उससे झगड़ा कर लिया. गुस्से में आकर खुद को आग लगा ली. इलाज के दौरान पीएमसीएच में उसकी मौत हो गयी.

  • एसडीएम और डीएमओ को बनाया बंधक

    निरसा : निरसा थाना क्षेत्र के मोराडीह गांव में बुधवार की शाम अवैध रूप से भारी मात्रा में रखा बालू स्टॉक में छापेमारी करना प्रशासन को महंगा पड़ गया. आक्रोशित महिला पुरुषों ने शाम तीन बजे से लेकर रात करीब आठ बजे तक एसडीओ राज महेश्वरम, जिला खनन पदाधिकारी निशांत अभिषेक, खनन निरीक्षक पिंटू कुमार सिंह, पूर्वी टुंडी ओपी प्रभारी कमलनाथ मुंडा को बंधक बनाकर रखा.

  • निरसा व मैथन में 154 टन अवैध कोयला जब्त

    एसएसपी के आदेश पर सोमवार को निरसा थाना एवं मैथन ओपी क्षेत्र की दो अलग-अलग फैक्ट्रियों में छापेमारी कर स्थानीय पुलिस ने बृहद पैमाने पर अवैध कोयला कारोबार का पर्दाफाश किया है. दोनों मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चला रही है. मैथन के कालीमाटी गांव स्थित संजय उद्योगमें करीब 80 टन एवं निरसा के बेलचढ़ी स्थित बालाजी इंडस्ट्रीज में करीब 74 टन अवैध कोयला जब्त किये जाने की सूचना है.

  • धनबाद से टिकट के लिए भाजपा में खींचातानी

    झारखंड में विधानसभा चुनाव की रणभेरी कभी भी बज सकती है. इसको लेकर उलटी गिनती शुरू हो गयी है. सभी दल अपनी-अपनी तरह से तैयारी में जुटे हैं. लोकसभा चुनाव में मिली भारी जीत सेे कोयलांचल में भाजपा के अंदर दावेदारों की बाढ़ सा आ गयी है. पार्टी के अंदर पल-पल राजनीतिक समीकरण बन व बिगड़ रहे हैं.

  • 1994 से हो रही आद्या काली मंदिर में पूजा

    कोयला नगर आद्या काली मंदिर की मान्यता दूर-दूर तक फैली है. 1994 में मंदिर की स्थापना हुई थी. उस समय के बीसीसीएल के सीएमडी जीसी मृग ने मंदिर का उद्घाटन किया गया था. श्री श्री दुर्गा पूजा काली पूजा समिति द्वारा मंदिर का संचालन होता है. मां काली की कृपा से मन्नतें पूरी होने पर लोग हंसी खुशी जाते हैं.

  • बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान सक्रिय

    कोयलांचल में अगले दो-तीन दिनों तक मध्यम से भारी बारिश हो सकती है. बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान के सक्रिय होने के कारण बुधवार से यहां बारिश के आसार बढ़ गये हैं.

  • बिहार/झारखंड का शाहबाज नदीम, जानिए उनके संघर्ष और रोचक टेस्ट डेब्यू की कहानी

    30 साल से ज्यादा की उम्र में शाहबाज नदीम ने टेस्ट डेब्यू किया है. घरेलू क्रिकेट खेलते हुए उन्हें 15 साल हो गए हैं, लेकिन अब जाकर उनकी मेहनत रंग लाई है. ऑर्थोडोक्स स्पिनर शाहबाज नदीम ने साल 2004 से अब तक 110 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं. इ

  • जल रिसाव से हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर की दवा बरबाद

    हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर लोयाडीह (नावाडीह) में एक पखवारा से जल रिसाव होने से हजारों रुपये की दवा बरबाद हो गयी. जलजमाव के कारण लाखों रुपये खर्च कर बने भवन का फर्श भी खराब हो गया.

  • भाजपा : संगठन पर हावी हो रहे हैं जन प्रतिनिधि

    कोयलांचल भाजपा में संगठन पर अब जन प्रतिनिधि हावी होने लगे हैं. यहां जन प्रतिनिधियों व कायकर्ताओं के बीच दूरी बढ़ने लगी है. केंद्र व राज्य की सत्ता में मजबूत पकड़ के बाद धनबाद भाजपा में इन दिनों नयी कार्य संस्कृति विकसित हो रही है. यहां मेयर, चार विधायक व सांसद सभी भाजपा के हैं. पार्टी का दावा है कि धनबाद जिला में ढाई लाख से अधिक प्राथमिक सदस्य हैं. इसमें सक्रिय सदस्य भी शामिल हैं.

  • पीएमसीएच में अल्ट्रासाउंड के लिए 20 दिनों की वेटिंग

    पीएमसीएच आने वाले वैसे मरीज, जिन्हें चिकित्सक अल्ट्रासाउंड जांच के लिए लिखते हैं, इन दिनों मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं. यहां अल्ट्रासाउंड जांच के लिए 20 दिनों की वेटिंग चल रही है. सोमवार की लिस्ट पर नजर डालें तो अगले माह की नौ नवंबर की तारीख मरीजों को दी जा रही है.

  • वैन में चीखते-चिल्लाते रहे मासूम, चालक को पीटता रहा पालतू कुत्ते का मालिक

    सरायढेला थाना क्षेत्र के वीर कुंवर सिंह नगर में एक पालतू कुत्ते के मालिक और परिवार के सदस्यों ने एक स्कूल वैन के चालक शिवम को दम भर पीट दिया. वैन के चालक का कुसूर सिर्फ इतना था कि उसकी गाड़ी के सामने अचानक वह कुत्ता आ गया था. हालांकि कुत्ते को खरोंच तक नहीं आयी थी.

  • डीवीसी में खराबी, लोगों की नींद उड़ी

    धनबाद : शहर में बिजली संकट ने लोगों की नींद उड़ा दी. शनिवार की रात करीब डेढ़ बजे कटी बिजली रविवार की शाम को सामान्य हुई. सबसे अधिक संकट पॉलिटेक्निक सब स्टेशन क्षेत्र में रहा. झाड़ूडीह इलाके में देर रात तक बिजली नहीं आयी थी. जबकि मनईटांड़ सबस्टेशन से जुड़े इलाकों में 12 से 15 घंटे बाद बिजली लौटी. बिजली नहीं रहने से लोगों को पानी संकट का सामना भी करना पड़ा. इंवर्टर जवाब देने के बाद लोगों का मोबाइल तक बंद हो गया.

  • साउथ साइड स्टेशन में एप्रोच रोड व सर्कुलेटिंग एरिया का शिलान्यास

    धनबाद : रेल यात्रियों की सुविधा के लिए रविवार को धनबाद स्टेशन में विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया गया. मुख्य अतिथि सांसद पीएन सिंह, विधायक राज सिन्हा व मेयर चंद्र शेखर अग्रवाल थे. इस मौके पर डीआरएम अनिल कुमार मिश्रा, एडीआरएम आशीष कुमार, आशोक कुमार, सीनियर डीईएन को-ऑर्डिनेशन बीके सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

  • जीआरपी के अधिकतर जवानों को बीपी-सुगर

    धनबाद. धनबाद रेल जिला पुलिस बल में पहली बार जवानोें व पदाधिकारियों के लिए स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया गया. रेल एसपी दीपक कुमार सिन्हा की पहल पर रेलवे ऑडिटोरियम में लगे शिविर में लगभग एक दर्जन डॉक्टरों ने जांच की. कहकशा कमाल ने अतिथियों का स्वागत किया. रेल एसपी ने कहा कि यदि आप स्वस्थ रहेंगे तो अच्छे से समाज की सेवा कर पायेंगे और इसके लिए आपको इलाज से ज्यादा जरूरी जागरूकता की है.

  • प्रभात खबर और धनबाद टोयोटा के मुहल्ला इवेंट में खूब हुई मस्ती

    धनबाद : प्रभात खबर व धनबाद टोयोटा का मुहल्ला इवेंट रविवार को झाड़ूडीह स्थित देव विहार अपार्टमेंट में हुआ. बारिश की फुहारों के बीच सबने जमकर मस्ती की. कई प्रतियोगिताएं हुईं, जिसमें करीब 100 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया.

  • फिरोज ने डाका डालने के लिए छोटू शुक्ला को गैंग के साथ बुलाया था

    धनबाद : सरायढेला थानांतर्गत कुसुम विहार में गुरुवार की देर रात कोल कारोबारी राजू सेठ के घर हुई डकैती में पुलिस ने ऑटो चालक वासेपुर निवासी मो. फिरोज को जेल भेज दिया है. जबकि ऑटो चालक सोनू व सुभान को हिरासत में रखा गया है.

  • समीर मंडल हत्याकांड में भी पुलिस को छोटू की तलाश

    धनबाद : छोटू शुक्ला ही वह शख्स है जिसने समीर मंडल की हत्या में शूटर की भूमिका निभायी थी. पुलिस पिछले चार माह से उसकी तलाश कर रही है. इस बीच डकैती में उसका नाम आने से पुलिस का शक और पुख्ता हो गया है. पुलिस की मानें तो उसे यह पता ही नहीं चला कि छोटू कब इतना बड़ा अपराधी बन गया. कार्मिक नगर निवासी छोटू सरायढेला में ही घूमता नजर आता था. वह नशे का आदि था, जिस कारण उसकी तबीयत बिगड़ गयी थी.

  • शाहबाज नदीम ने टेस्ट कैप पहन रचा इतिहास

    बायेंं हाथ के स्पिन गेंदबाज शाहबाज नदीम ने आज अंतत: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया. उन्हें आज भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट कैप पहनाया. इसके साथ ही वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले धनबाद के पहले खिलाड़ी बने.

  • वज्रपात से पूर्व नेशनल फुटबॉलर की मौत

    वज्रपात से पूर्व नेशनल फुटबॉल खिलाड़ी अभिजीत गांगुली (51) की मौत हो गयी है. वीआइपी कॉलोनी, पॉलिटेक्निक रोड निवासी अभिजीत मंगलवार की सुबह करीब सात बजे मेगा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, नावाडीह में खिलाड़ियों को फुटबॉल की ट्रेनिंग दे रहे थे. इसी बीच अचानक वज्रपात हुआ और वह उसकी चपेट में आ गये. घटना में तीन युवा खिलाड़ी भी घायल हुए हैं. इनमें एक का इलाज पीएमसीएच में चल रहा है.

  • ट्रांसपोर्टिंग किये बिना भुगतान ले रही है आउटसोर्सिंग कंपनी

    आउटसोर्सिंग कंपनी द्वारा कोयला ट्रांसपोर्टिंग किये बिना ही भुगतान ले कर बीसीसीएल को चूना लगाने का एक नया मामला सामने आया है. उत्खनन स्थल से डंपिंग स्थल तक कोयला पहुंचाने और वहां से फिर सीएचपी (कोल रि-हैंडलिंग प्लांट ) तक पहुंचाने के लिए दो अलग-अगल टेंडर बीसीसीएल ने अवार्ड कर रखा है, लेकिन आउटसोर्सिंग कंपनी उत्खनन स्थल से डंपिंग स्थल

  • मैट्रिक परीक्षा 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन कल से

    मैट्रिक परीक्षा 2021 के लिए पंजीयन 21 अक्तूबर से शुरू हो जायेगा. झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) ने पंजीयन की तिथि घोषित कर दी है. मैट्रिक की परीक्षा के पंजीयन के साथ ही 2020 की कक्षा नौ की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने का फॉर्म भी जमा हो जायेगा. पंजीयन फॉर्म ऑनलाइन जमा लिया जायेगा. बिना विलंब शुल्क के फॉर्म 21 अक्तूबर से 14 नवंबर तक जमा लिया जायेगा.

  • धनबाद : एक माह बाद उठनी थी डोली, उठी अर्थी, करंट लगने से युवती की मौत

    एक माह बाद 19 नवंबर को बेटी की धूमधाम से डोली उठने वाली थी, लेकिन बदनसीब बाप का यह दुर्भाग्य कि डोली की बजाए अर्थी उठानी पड़ी. घटना लटानी पंचायत अंतर्गत शंकरडीह गांव की है. जहां किंकर कुम्हार की नतनी एवं राजू कुमार की 18 वर्षीय पुत्री नेहा कुमारी की मौत शनिवार को बिजली का करंट लगने से हो गयी. हालांकि शार्ट सर्किट के कारण का पता नहीं चल पाया.