• झरिया : कोल कारोबारी के आवास में आयकर छापा

    झरिया/लोदना : कोयला कारोबारी व बिल्डर मनोज अग्रवाल व उनके पुत्र यश अग्रवाल के लक्ष्मीनिया मोड़ स्थित कार्यालय-सह-आवास में सोमवार को आय कर विभाग ने छापेमारी की. सहायक कमिश्नर राजीव छावड़ा के नेतृत्व में 11 सदस्यीय टीम ने छापामारी की. छानबीन के दौरान यूनाइटेड कोल कैरियर, मेसर्स रामलाल अग्रवाल व राणी सती कोल कैरियर के नाम से चल रहे फार्म की फाइलें जब्त की गयी. करोड़ों रुपये की कर वंचना का अनुमान है.

  • हादसे में महिला की मौत, पति व पुत्री जख्मी, विरोध में रोड जाम

    परसन ओपी क्षेत्र के धनवार-सरिया मुख्य मार्ग पर कोड़ाडीह बैंक ऑफ इंडिया के सामने सोमवार दोपहर एक बजे बाइक व 407 मालवाहक की टक्कर में बाइक पर पीछे सवार महिला की मौके पर ही मौत हो गयी. इस घटना में महिला के पति शंकर प्रसाद बर्णवाल व 12 वर्षीय पुत्री कुमकुम कुमारी जख्मी हो गयी.

  • धनबाद : कॉन्ट्रैक्ट पर नौकरी के लिए हुई परीक्षा सवालों के घेरे में

    धनबाद : सदर अस्पताल में अनुबंध पर बहाली की लिखित परीक्षा सवालों के घेरे में आ गयी है. रविवार को पीके रॉय मेमोरियल कॉलेज में हुई परीक्षा का प्रश्न पत्र खींच कर व्हाट्स एप्प पर वायरल कर दिया गया है.

  • सिंदरी : बीआइटी सिंदरी के सहायक प्राध्यापक ने की आत्महत्या

    सिंदरी : बीआइटी सिंदरी के प्रोडक्शन विभाग में सहायक प्राध्यापक डॉ सुबोध कुमार ने रविवार को अपने आवास में आत्महत्या कर ली. उन्होंने कमरे में पंखे से लटक कर जान दी. पुलिस ने बताया कि आज संध्या सुबोध की उनकी पत्नी श्वेता रंजन से किसी बात पर विवाद हो गया.

  • धनबाद : गंगा दामोदर में सीट के लिए मारपीट

    धनबाद : गंगा दामोदर एक्सप्रेस में रविवार की रात सीट को लेकर दो पक्षों में जम कर मारपीट हो गयी. जीआरपी ने हीरापुर निवासी रोशन प्रसाद और कुसुम विहार निवासी जय कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. जीआरपी के अनुसार धनबाद कोर्ट में पेशकार मुजफ्फरपुर निवासी नवीन कुमार अपने पिता को गंगा-दामोदर एक्सप्रेस एस टू बोगी में छोड़ने आये थे. उनके पिता को सीनियर सिटीजन होने के कारण लोअर बर्थ मिला था. उसी बोगी में रोशन प्रसाद और जय कुमार भी अपने परिजन को चढ़ाने आये थे. उनका मिडिल बर्थ था.

  • धनबाद स्टेशन में ट्रेन से गिरकर यात्री की मौत

    धनबाद : धनबाद रेलवे स्टेशन पर रविवार की शाम खड़ी ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस से गिरकर एक यात्री की मौत हो गयी. यात्री की पहचान दुर्गापुर निवासी मनोज सिंह के रूप में हुई है. वह ब्लैक डायमंड से अपने पत्नी और बच्चे के साथ दुर्गापुर जा रहा था. उसने पहले अपनी पत्नी और बच्चे को ट्रेन पर चढ़ा दिया, लेकिन वह खुद ट्रेन पर सवार होते समय फिसल गया और पीछे की तरफ से सिर के बल प्लेटफाॅर्म पर गिर गया. वह वहीं बेसुध हो गया. वहां से उसकी पत्नी ने जीआरपी की मदद से रेल अस्पताल पहुंचाया. वहां से पीएमसीएच रेफर कर दिया गया, जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

  • धनबाद : ‘बोड़ो आशा कोरे एसेछी गो काछे डेके नाओ...’

    धनबाद : 12 वर्षों में 53 हजार परिवार को पुनर्वासित करने का था लक्ष्य. लेकिन दस वर्ष बीत जाने के बाद अब तक लगभग 26 सौ परिवार को ही सुरक्षित स्थान पर बसाया जा सका है. वर्ष 2009 में मंजूर झरिया मास्टर प्लान में अब संशोधन की तैयारी चल रही है. लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने से पहले प्रभावित इलाका में सर्वे कार्य पूरा करने की योजना भी अधूरी रह गयी. स्थायी अधिकारी नहीं रहने तथा फंड की कमी के कारण भी काम में अपेक्षित गति नहीं आ पा रही है.

  • धनबाद : उपेंद्र सिंह गोलीकांड में राजेश चौहान गिरफ्तार

    धनबाद : न्यू मटकुरिया रेलवे कॉलोनी निवासी रिकवरी एजेंट उपेंद्र सिंह पर फायरिंग के मामले में रविवार को एसओजी की टीम ने गोधर निवासी राजेश चौहान को गिरफ्तार कर लिया है. राजेश को पुलिस काफी दिनों से खोज रही थी. रविवार शाम करीब चार बजे वह राजेश गोधर एसबीआइ एटीएम के पास खड़ा था. सूचना पर पहुंची एसओजी की टीम को देखते ही वह भागने की कोशिश करने लगा, लेकिन चारों ओर से घेर कर दबोच लिया गया. राजेश के पास से एक पिस्टल भी बरामद हुई है.

  • झारखंड के शहीद के परिजन को 1.75 करोड़ देंगे बीसीसीएल और सीसीएल

    पुलवामा आतंकी हमले में शहीद झारखंड के विजय सोरेंग के परिजन को बीसीसीएल-सीसीएल 1.75 करोड़ रुपये देंगे. यह रकम कंपनी के अधिकारियों और कर्मचारियों के वेतन से दो-दो सौ रुपये के योगदान से एकत्रित होगी. अगर कोई इससे अधिक रकम देना चाहेगा तो उसे प्रबंधन को लिखित देना होगा. राशि फरवरी महीने के वेतन से काटा जा सकेगा.

  • सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता जरूरी

    राज्य के भू-राजस्व एवं खेल मंत्री अमर बाउरी ने कहा है कि सड़क सुरक्षा के प्रति हर नागरिक को जागरूक होने की जरूरत है. इससे दुर्घटनाओं में कमी आयेगी. शनिवार को सिंफर परिसर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर आयोजित मोटर कार रैली को सुबह कोलकाता के रास्ते म्यांमार के लिए रवाना करते हुए मंत्री ने उक्त बातें कहीं.

  • अवैध खनन स्थल का मुहाना तुरंत बंद करें

    उपायुक्त ए दोड्डे ने कहा है कि कोयला कंपनियां अवैध खनन स्थल का मुहाना तुरंत बंद करें, नहीं तो प्रशासन सीधे कार्रवाई कर उन्हें बंद करायेगा. शनिवार को समाहरणालय में माइनिंग टास्क फोर्स की बैठक में डीसी ने बीसीसीएल, इसीएल सहित अन्य कोयला कंपनियों के अधिकारियों से साफ शब्दों में कहा कि अवैध खनन के कारण

  • जरा सी बारिश, देर तक बिजली गुल

    शहर में शुक्रवार को हुई बारिश के कारण एक बार फिर से लोगों को रात भर बिजली के लिए तरसना पड़ा. हल्की बारिश से ही डीवीसी का ब्रेक डाउन हो गया, जिसके बाद रात भर शहर अंधेरे में रहा. किसी क्षेत्र में सुबह तो किसी जगह बिजली आते-आते दोपहर हो गयी. गोधर वन और गोधर टू के क्षेत्रों में कई जगहों में इंसुलेटर पंक्चर हो जाने के कारण रात भर शहर की बिजली गुल रही.

  • सबसे ज्यादा शिकायतें धनबाद से

    मुख्यमंत्री जनसंवाद के तहत आने वाली शिकायतों के निराकरण में धनबाद जिला का प्रदर्शन सुधरा है. एक माह पूर्व तक राज्य में 18वें स्थान पर चल रहा धनबाद इस सप्ताह छठे नंबर पर पहुंच गया है. रघुवर सरकार ने जनता की शिकायतों को सीधे सुनने के लिए सीएम जनसंवाद कार्यक्रम शुरू कराया.

  • 452 करोड़ रुपये के बजट पर बोर्ड की मुहर

    नगर निगम बोर्ड की बैठक शुक्रवार को डीआरडीए सभागार में हुई. निगम के 452 करोड़ रुपये के बजट पर बोर्ड ने मुहर लगायी. इसके अलावा डीएमएफटी फंड के 705 करोड़ की जलापूर्ति योजना भी पारित की गयी. हालांकि निगम के आम बजट पर कुछ पार्षदों ने आपत्ति जतायी. लेकिन मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने उनके सवालों का जवाब देते हुए बजट को पास कर दिया. बैठक की अध्यक्षता मेयर ने की.

  • हिंदी हमारे दिल की भाषा : महापात्रा

    बीसीसीएल के निदेशक (कार्मिक) आरएस महापात्रा ने कहा कि हिंदी हमारे दिल की भाषा है, इसमें काम करना बहुत आसान है. कंपनी के सभी विभागाध्यक्ष और क्षेत्रीय कार्मिक प्रबंधक अपने कार्यालय में हिंदी के प्रति सकारात्मक और उत्साही माहौल बनाने में अपना योगदान दें. ताकि हम राजभाषा संबंधी समस्त लक्ष्यों को प्राप्त कर सकें.

  • नीरज हत्याकांड : गवाह ने की संजीव व अमन की पहचान

    पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या के मामले की सुनवाई शनिवार को जिला व सत्र न्यायाधीश आलोक कुमार दुबे की अदालत में हुई. अदालत में चश्मदीद गवाह आदित्य राज का प्रति परीक्षण पूरा होने के बाद दो साक्षी राकेश कुमार व पप्पू यादव ने भी अपनी गवाही दी. राकेश कुमार ने घटना की पुष्टि की.

  • जला कर पत्नी की हत्या करने वाले पति को उम्रकैद की सजा

    पत्नी गुलशन को मारपीट व जला कर हत्या करने के मामले में शनिवार को जिला व सत्र न्यायाधीश संजय कुमार की अदालत ने जेल में बंद भूली निवासी फैयाज अंसारी को भादवि की धारा 302 में दोषी पाकर उम्र कैद व दस हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनायी.

  • हीरापुर में बिहारी लाल चौधरी मॉल में लगी आग, करोड़ों का नुकसान

    हीरापुर स्थित रेबा टावर अपार्टमेंट में शुक्रवार की रात ढाई बजे बिहारी लाल चौधरी मॉल में आग लग गयी. पूरा मॉल जल गया. मॉल में रखे कपड़े सहित फर्निचर, सोफा, टाइल्स, शीशा आदि सब राख हो गये. मॉल के मालिक सुभाष चौधरी ने बताया कि उन्हें करीब सवा चार करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. बताया जा रहा है कि शॉट सर्किट दुकान के पिछले हिस्से में हुआ था.

  • नाबालिग से दुराचार में 10 वर्ष की सजा

    शादी का प्रलोभन देकर एक नाबालिग लड़की के साथ दुराचार करने के मामले में शनिवार को पोस्को के विशेष न्यायाधीश राज कमल मिश्रा की अदालत ने केंदुआडीह निवासी जेल में बंद बबलू कुमार महतो को भादवि की धारा 376 में दोषी पाकर दस वर्ष कैद व बीस हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनायी.

  • यहां के मुसलमान आतंक विरोधी

    शिमला बहाल बस्ती में शनिवार को कौमी इत्तेहाद मोर्चा का एक दिवसीय सम्मेलन हुआ. अध्यक्षता मौलाना इकबाल ने व संचालन मुस्लिम रज्जा व सईद ने किया. मुख्य अतिथि मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व सांसद मौलाना गुलाम रसूल बलियावी ने कहा कि आतंकियों द्वारा सीआरपीएफ के जवानों पर किया गया हमला कायराना हरकत है.

  • अगले वित्त वर्ष के लिए 195.36 करोड़ का बजट

    बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय (बीबीएमकेयू) की सीनेट के दूसरे अंतिम दिन की बैठक शनिवार को कुलपति प्रो अंजनी कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में हुई.

  • गणपति महाराज के जैकारे से गूंजा शक्ति मंदिर

    शक्ति मंदिर के 22वें स्थापना दिवस पर भगवती जागरण कमेटी की आेर से पांच दिवसीय धार्मिक अनुष्ठान शुक्रवार से शुरू हुआ. इस अवसर पर मंदिर को खूब सजाया गया है. पहले दिन मंदिर में सुबह से ही भक्त पहुंचने लगे. पूजा में मुख्य यजमान राकेश आनंद व उनकी धर्मपत्नी

  • शहर के विकास पर खर्च होगा 368 करोड़

    नगर निगम स्टैंडिंग कमेटी की बैठक शुक्रवार को निगम कार्यालय में हुई. उसमें 452 करोड़ रुपये का बजट पास किया गया. इसके अलावा डीएमएफटी फंड से 705 करोड़ रुपये से जलापूर्ति करने का प्रस्ताव पारित किया गया. बैठक की अध्यक्षता मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने की. बैठक में अपर नगर आयुक्त महेश संथालिया,

  • संजीव सिंह के इशारे पर नीरज सिंह की गाड़ी पर हुई थी अंधाधुंध फायरिंग

    पूर्व डिप्टी मेयर व कांग्रेस नेता नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या मामले में सुनवाई शुक्रवार को जिला व सत्र न्यायाधीश आलोक कुमार दुबे की अदालत में हुई. अदालत में जेल में बंद भाजपा के झरिया विधायक संजीव सिंह, जैनेंद्र कुमार सिंह उर्फ पिंटू सिंह, धनंजय कुमार उर्फ धनजी, संजय सिंह, डबलू मिश्रा, विनोद कुमार सिंह सशरीर हाजिर थे, जबकि दूसरे जेल में बंद शूटर अमन

  • धनसार से दो नाबालिग लड़की गायब, शिकायत

    धनसार थाना क्षेत्र गांधी रोड हल्दी पट्टी से शुक्रवार को दो नाबालिग सहेली रहस्यमय ढंग से गायब हो गयी. इस संबंध में नाबालिग लड़की के पिता ने धनसार थाना में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करायी है. पिता का कहना है कि मेरी नाबालिग बेटी स्कूल से पढ़ कर अपनी सहेली के घर गयी थी. इसके बाद से मेरी बेटी और उसकी सहेली गायब है.

  • बच्चे की मौत के बाद चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में हंगामा

    सरायढेला थाना अंतर्गत बिग बाजार के निकट अवस्थित बालाजी चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में शुक्रवार सुबह एक बच्चे की मौत के बाद काफी हंगामा हुआ. बच्चे के परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया.

  • अचानक मौसम का बदला मिजाज बूंदा-बांदी शुरू

    कोयलांचल में शनिवार की शाम को मौसम का मिजाज फिर बदल गया. रात को बूंदा-बांदी शुरू हो गयी है. आसमान में बादल फिर सक्रिय हो गया है. शनिवार को बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार 16 फरवरी को धनबाद सहित झारखंड के कई इलाका में बारिश व आंधी-तूफान आने की संभावना है.

  • ‘कोयला की लूट में लगे हैं विधायक’

    झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने संघर्ष यात्रा के चौथे चरण में शुक्रवार को धनबाद सर्किट हाउस से रोड शो शुरू किया. सबसे पहले उन्होंने सिटी सेंटर स्थित महात्मा गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया. रोड शो के दौरान हीरापुर अग्रसेन भवन के पास पहुंच कर श्री सोरेन ने तिलका मांझी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया.

  • न खुल्लम-खुल्ला प्यार, न कोई तकरार

    वेलेंटाइन डे को लेकर कहीं कोई विरोध या शोर शराबा नहीं दिखा. विवाहित जोड़ों व विवाह बंधन में बंधनेवाले जोड़ों ने अपने लव पर्सन से मैसेज के जरिये भावनाओं का इजहार किया. किसी ने सरप्राइज पार्टी सेलिब्रेट किया. वेलेंटाइन डे पर रेस्टोरेंट और पार्क में एकाध जोड़े ने अपनी भावनाओं का इजहार फूल व गिफ्ट देकर किया. महिला थाना की

  • शहीद सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि सरकार से अातंकियों के सफाये की मांग

    कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले को लेकर देश के बाकी हिस्सों की तरह कोयलांचल में भी उबाल है. लोगों ने हमले में शहीद देश के वीर सपूतों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है. कई संगठन शुक्रवार को आतंकियों व पाकिस्तान के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करेंगे.

  • धनबाद रेल लिख रहा बदलाव की नयी कहानी

    धनबाद रेल मंडल में कुछ ऐसे बड़े-बड़े कार्य हो रहे हैं, जो रेलवे को नयी पहचान देंगे. स्टेशन और पुराना बाजार के बीच पुराने पुल की जगह नया पुल बन गया है. बढ़ती आबादी के साथ इसकी जरूरत महसूस की जा रही थी.

  • जाम का नया सेंटर बना सिटी सेंटर

    धनबाद शहर में जाम का नया सेंटर सिटी सेंटर बन गया है. यहां हर दिन सुबह से शाम तक जाम लग रहा है. इससे स्कूली बच्चों से लेकर हर तबका परेशान है.

  • युवती ने शिकायत वापस ली, थाना में भरा बांड

    जबलपुर से धनबाद काम के लिए आयी युवती ने अपने सहकर्मी द्वारा अभद्र व्यवहार किये जाने की शिकायत महिला थाना में किया था. युवती की शिकायत पर उसके सहकर्मी को महिला थाना लाया गया. युवती के आवेदन पर त्वरित कार्रवाई की गयी. गुरुवार को युवती ने अपनी शिकायत वापिस ले ली.

  • पूर्व प्रेमी से परेशान युवती पहुंचीं थाना

    पूर्व प्रेमी से परेशान युवती ने महिला थाना में गुहार लगायी है. जोधाडीह, चास(बोकारो) की रहने वाली युवती एक सरकारी बैंक में नौकरी करती है. युवती धनबाद के नावाडीह निवासी रोमी सिंह के साथ पिछले दो तीन सालों से संपर्क में थी,

  • संपत्ति को लेकर मारपीट में महिला गिरफ्तार

    संपत्ति विवाद में मारपीट मामले में धनबाद पुलिस ने बिशनपुर की कल्पना देवी को गिरफ्तार किया है. उसके खिलाफ वर्ष 2014 में उसके भाइयों ने ही प्राथमिकी दर्ज़ करायी थी. इस मामले में कल्पना देवी ने भी प्राथमिकी दर्ज़ करायी थी.

  • बहू ने सास को दांत काट कर किया घायल

    सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत लाहबनी धैया निवासी ममता देवी ने अपनी बहू सुजाता देवी पर मारपीट व हाथ में दांत काट कर जख्मी कर देने का आरोप लगाया है.

  • युवती ने लगाया शोषण का आरोप

    झरिया की रहनेवाली एक युवती ने तिसरा के रहनेवाले राजेश निषाद पर यौन शोषण का आरोप लगाया. महिला थाना में दी गयी शिकायत में युवती ने बताया कि पांच साल से राजेश से प्रेम संबंध है, लेकिन शादी के लिए कहने पर टाल मटोल करता है.

  • रंजीत सिंह हत्याकांड में शकील के डिस्चार्ज पिटीशन पर नहीं हुई बहस

    झारखंड विकास युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष रंजीत सिंह हत्याकांड की सुनवाई गुरुवार को जिला व सत्र न्यायाधीश रिजवान अहमद की अदालत में हुई . अदालत में शकील खान के डिस्चार्ज पिटीशन पर बहस करने के लिए अभियोजन की ओर से लोक अभियोजक टीएन उपाध्याय ने समय की मांग की.

  • धनसार में बच्ची के किशोर ने किया रेप

    धनसार थानांतर्गत नयी दिल्ली कॉलोनी में एक आठ वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है. पीड़िता की मां ने बुधवार को धनसार थाना में लिखित शिकायत की है.

  • लड़की की तलाश में डहुआटांड़ में छापा

    कोडरमा पुलिस गुरुवार को छोटू वर्मा व गायब लड़की की तलाश में धनसार थाना पहुंची. कोडरमा व धनसार पुलिस ने संयुक्त रूप से डहुवाटाड़ में छोटू वर्मा के घर पर छापामारी की.

  • झारखंड : रिटायरमेंट से पांच साल पहले 5000 रुपये की लालच में जेल पहुंचे SI लक्ष्मण वान सिंह

    धनबाद : झारखंड में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने एक रिश्वतखोर सब इंस्पेक्टर को घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. सब इंस्पेक्टर लक्ष्मण वान सिंह धनबाद जिला के धनसार थाना में पदस्थापित है. एसीबी की टीम ने गुरुवार की सुबह यह कार्रवाई की.

  • धनबाद : डीजीएमएस के 41 उप निदेशकों का तबादला

    धनबाद : श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के निर्देश पर खान सुरक्षा महानिदेशालय (डीजीएमएस) के विभिन्न संभाग के 41 उप निदेशकों का तबादला एक स्थान से दूसरे स्थान पर कर दिया गया है.

  • धनबाद : कोल अफसरों के रिक्वेस्ट ट्रांसफर पॉलिसी में बदलाव

    धनबाद : कोल इंडिया प्रबंधन ने कोयला अधिकारियों के रिक्वेस्ट ट्रांसफर पॉलिसी में बदलाव किया है. कोल इंडिया के महाप्रबंधक कार्मिक (नीति) पीवीकेआरएम राव के हस्ताक्षर से जारी अधिसूचना के मुताबिक कोयला अधिकारियों का तबादला अब उनके रिक्वेस्ट पर साल में दो बार ही किया जायेगा.

  • रिक्वेस्ट ट्रांसफर पॉलिसी में बदलाव, अधिसूचना जारी

    कोल इंडिया प्रबंधन ने कोयला अधिकारियों के रिक्वेस्ट ट्रांसफर पॉलिसी में बदलाव किया है. कोल इंडिया के महाप्रबंधक कार्मिक (नीति) पीवीकेआरएम राव के हस्ताक्षर से जारी अधिसूचना के मुताबिक कोयला अधिकारियों का तबादला अब उनके रिक्वेस्ट पर साल में दो बार ही किया जायेगा.

  • 15 आैर 16 फरवरी को होगी सीनेट की बैठक, 15 को आयेंगी राज्यपाल

    बिनोद बिहारी कोयलांचल विश्वविद्यालय की सीनेट की दो दिवसीय (15-16 फरवरी) पहली बैठक में कुलाधिपति सह राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू के स्वागत के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन तैयार है. बुधवार को इस ऐतिहासिक बैठक की तैयारी के साथ 15 फरवरी को कुलाधिपति समेत अन्य अतिथियों के स्वागत की तैयारियों को रूप देने के लिए कुलपति प्रो अंजनी कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में समीक्षा की. इस दौरान प्रतिकुलपति डॉ एके महतो, रजिस्ट्रार डॉ पी महतो समेत विवि के तमाम पदाधिकारी, सभी अंगीभूत कॉलेजों के प्रिंसिपल व कई विभागाध्यक्ष उपस्थित थे.

  • तेतुलमारी : ट्रेन से कट कर दो युवकों की मौत

    तेतुलमारी : धनबाद रेल मंडल में गंडुवा फाटक तथा बड़की बौआ रेंगुनी के पास अप व डाउन लाइन पर सोमवार को दो युवकों की ट्रेन से कट कर मौत हो गयी. तेतुलमारी स्टेशन के गंडुवा फाटक के पास पाेल संख्या 281-1 के समीप सोमवार की सुबह इंजन की चपेट आने से विक्की कुमार (24) की मौत हो गयी. दूसरी घटना में बड़की बौआ रेंगुनी कब्रिस्तान के निकट गिरिडीह जिला की फुलची पंचायत के चितरपुर के नथानीयल हेंब्रम (21) की कट कर मौत हो गयी.

  • चौका-बरतन तक ही सीमित नहीं स्वरोजगार से भी जुड़ रहीं महिलाएं

    धनबाद की महिलाएं अपने हुनर से न सिर्फ धनबाद बल्कि दिल्ली में भी लोहा मनवा रही है. अब घर के चौका-बरतन तक उनकी कार्यशैली सीमित नहीं रही. घर का काम करते हुए स्वरोजगार से जुड़ रही हैं. घर के काम करने के बाद जो समय बचता है उससे वे पैसा अर्जित कर रही हैं. ये बातें मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने गोल्फ ग्राउंड में सोमवार को तीन दिवसीय शहरी समृद्धि उत्सव के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कही. मेयर ने कहा कि धनबाद में 14 सौ महिलाओं का एसएचजी ग्रुप काम कर रहा है.

  • अब सात मिनट में होगी जमीन-मकान की रजिस्ट्री

    नेशनल जेनरिक डॉक्यूमेंट रजिस्ट्रेशन सिस्टम (एनजीडीआरएस) से जमीन व मकान की रजिस्ट्री होगी. अब आपको फोटो खिंचवाने व आधार कार्ड के लिए भागदौड़ करनी नहीं पड़ेगी. एनजीडीआरएस सिस्टम में डाटा भरें और सात मिनट में जमीन व मकान की रजिस्ट्री पूरी हो जायेगी.

  • साड़ी गोदाम में आग, कारोबारी जिंदा जला, 30 लाख का नुकसान

    थाना क्षेत्र के गोस्वामी पाड़ा में रविवार की रात लगभग 12.30 बजे गौरव साड़ी सेंटर में लगी आग में दुकान मालिक सौरभ साव उर्फ सिक्की (27) की मौत हो गयी, वहीं तकरीबन 30 लाख रुपये मूल्य की साड़ियां जल कर खाक हो गयीं. गोदाम में पुरानी साड़ियां थीं. दमकल की तीन गाड़ियों को आग पर काबू पाने में लगभग सात घंटे लगे. आग इतनी भयावह थी कि सिंथेटिक साड़ियां गल कर पानी की तरह बहने लगी थीं.

  • कार के धक्के से बाइक सवार घायल

    सोमवार की शाम लगभग सात बजे बाइपास रोड स्थित अस्पताल के पास एक कार के धक्के से बाइक सवार घायल हो गया. जानकारी के अनुसार उक्त स्विफ्ट डिजायर कार (जेएच10ए डब्ल्यू 2779) ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दी.

  • लड़की का बयान : संजय से कर चुकी हूं शादी, उसी के कहने पर रची साजिश

    धनसार की लड़की की कोलकाता में बरामदगी के बाद सोमवार को धनबाद न्यायालय में 164का बयान कलमबद्ध कराया गया. लड़की ने कहा कि जामाडोबा के संजय यादव से उसने अगस्त 2018 में ही शादी कर ली है. संजय के कहने पर ही हमने सूरज को फंसाने के लिए यह षड्यंत्र रचा था. संजय ने कहा था कि सूरज के जेल जाने के बाद ही हम दोनों खुश रह पायेंगे. गत 29 जनवरी की आधी रात को संजय मेरे घर आया.

  • बरारी में शिफ्ट होगा आरएसपी

    झरिया का ऐतिहासिक आरएसपी कॉलेज बरारी में शिफ्ट होगा. कॉलेज निर्माण को लेकर बीसीसीएल भू संपदा विभाग ने 15.5 एकड़ जमीन की एनओसी दे दी है. नुनुडीह मौजा में बीसीसीएल की भूलन बरारी रोपवे के पूर्व जीएम के आवास परिसर में आरएसपी काॅलेज का निर्माण होगा. इस आलोक में भू संपदा विभाग की ओर से जारी अधिसूचना सोमवार को जेआरडी प्रबंधन को प्राप्त हो गयी है.

  • पीएम के हाथों होगा डीसी रेल लाइन का उद्घाटन!

    रेल लाइन का उद्घाटन अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 फरवरी को हजारीबाग से कर सकते हैं. इसे लेकर धनबाद रेल मंडल के साथ ही हाजीपुर मुख्यालय तैयारी में जुट गया है. वहीं अधिकारी सूत्रों के अनुसार अभी तक प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर कोई पत्र नहीं आया है, लेकिन रेल अधिकारियों का मानना है कि 17 फरवरी को पीएम का हजारीबाग में कार्यक्रम है. उम्मीद है कि पीएम हजारीबाग से डीसी रेल लाइन का उद्घाटन करेंगे.

  • पुण्यतिथि पर याद किये गये पंडित दीनदयाल

    भारतीय जनसंघ के पूर्व अध्यक्ष पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि के एकात्म मानवतावाद की अवधारणा को मोदी सरकार धरातल पर उतार रही है. देश उनके योगदान को कभी भुला नहीं सकता. उक्त बातें सोमवार को विधायक राज सिन्हा ने जगजीवन नगर स्थित अपने आवासीय कार्यालय में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर आयोजित समारोह में कही. भाजपा धनबाद जिला कार्यालय में आज अंत्योदय विचारधारा के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि समर्पण दिवस के रूप में मनायी गयी.

  • झरिया में जाली नोट का बहाना बनाकर दुकानदार ने युवकों को पीटा, पुलिस को बतायी दूसरी बात

    झरिया थाना क्षेत्र के शिवमंदिर रोड में सोमवार की शाम दो युवकों को जाली देने का आरोप लगाकर इलेक्ट्रॉनिक दुकानदार राजकुमार ने अपने सहयोगियों के साथ लाठी डंडे से बेरहमी से पीटा. उक्त दुकान संचालक ने मामले को पुलिस से छुपाते हुए अपने स्तर से रफा दफा कर दिया. मामला पुलिस तक पहुंचने पर जाली नोट के एक बड़े मामले का खुलासा होने की बात कही जा रही है.

  • देवली में डिवाइडर से टकरायी बाइक, तीन युवकों की मौत

    बरवापूर्व/गोविंदपुर : गोविंदपुर थाना क्षेत्र में जीटी रोड पर देवली पुल के समीप रविवार की शाम सात बजे एक अज्ञात वाहन के चकमा देने से बाइक सवार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गये. हादसे में मोटरसाइकिल पर सवार तीनों लोगों की मृत्यु हो गयी. मृतकों में बरवाअड्डा क्षेत्र के जयपुर चुटियारो निवासी नंदलाल रजवार, जामताड़ा जिला के आमजोर निवासी सुनील तुरी एवं बिराज सिंह शामिल थे.

  • सिंदरी : एलएंडटी ने मजदूरों के लिए की सुरक्षा की मांग

    सिंदरी में उर्वरक संयंत्र के निर्माण में लगी लाॅसर्न एंड टुब्रो (एलएंडटी) के मजदूरों के पिटाई मामले को कंपनी प्रबंधन ने गंभीरता से लिया है. एलएंडटी के दिल्ली ऑफिस ने हिंदुस्तान उर्वरक रसायन लिमिटेड (हर्ल) को पत्र लिख पर्याप्त सुरक्षा देने की मांग की है. पत्र छह फरवरी को लिखा गया है.

  • धनबाद : पीएमसीएच से कैदी ने की भागने की कोशिश

    पीएमसीएच में इलाजरत एक कैदी ने रविवार की सुबह पुलिसकर्मियों को चकमा देकर भागने की कोशिश की, पर वहां तैनात प्राइवेट गार्ड की नजर से भाग निकलने में कामयाब नहीं हो सका. सुरक्षा गार्ड ने कैदी को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया.

  • धनबाद : प्राइवेट सुरक्षा गार्ड ने पकड़ कर पुलिस के हवाले किया

    धनबाद के नगर आयुक्त चंद्रमोहन कश्यप ने पार्षद निर्मल मुखर्जी के खिलाफ एसएसपी से शिकायत की है. उन्होंने पार्षद पर लेटर पैड का दुरुपयोग कर रंगदारी मांगने के लगे आरोप की जांच करने का आग्रह किया है. दूसरी ओर पार्षद निर्मल मुखर्जी ने रविवार को धनबाद थाना में लिखित शिकायत देकर नगर अायुक्त पर बर्बाद करने की धमकी देने का आरोप लगाया है.

  • धनबाद : भक्ति और मस्ती में डूबा सेंट जेवियर्स

    सरस्वती पूजा के अवसर पर सेंट जेवियर्स इंटरनेशनल स्कूल अपने पांचवें वार्षिकोत्सव में भक्ति, शक्ति और मस्ती के रंग में डूबा रहा. स्कूल प्रांगण में रविवार की शाम आयोजित वार्षिकोत्सव में स्कूल के प्राइमरी विंग के साथ सीनियर विंग के छात्र-छात्राओं ने एक से बढ़ कर एक कार्यक्रम प्रस्तुत किया.

  • धनबाद : ठंडा नहीं पड़ रहा लड़की और दो प्रेमियों का मामला, प्रेमी गया जेल, आज लड़की का कोर्ट में होगा बयान

    बरमसिया की लड़की के अपहरण और पूर्व प्रेमी को फंसाने की साजिश के खुलासे के बाद भी मामला थमता नजर नहीं आ रहा है. शनिवार की रात पूर्व प्रेमी सूरज यादव के बिनोद नगर स्थित घर पर तोड़फोड़ की गयी. धनसार पुलिस ने लड़की को कोलकाता से बरामद कर लिया है. षड्यंत्रकारी संजय यादव को जेल भेज दिया गया. सोमवार को लड़की का न्यायालय में बयान कराया जायेगा. उसके बाद पूर्व में पकड़े गये सूरज यादव व उसके पिता को छोड़ा जायेगा.

  • अवैध शराब बरामद, चार गिरफ्तार

    झरिया कोयलांचल में अवैध रूप से शराब का कारोबार करने वालों के खिलाफ शनिवार की रात अभियान चलाया गया. बड़ी मात्रा में विदेशी और देशी शराब जब्त की गयी. चार लोग गिरफ्तार किये गये. अभियान का नेतृत्व डीएसपी हेड क्वार्टर वन सरिता मुर्मू कर रही थीं. जयरामपुर मोड़ के मदना होटल, वाल्मीकि होटल और प्रभात होटल समेत कई और होटलों में छापेमारी कर विदेशी शराब की कई बोतल बरामद की गयी.

  • बलियापुर : दोस्तों के साथ निकला युवक नहीं लौटा घर, परिजन ने पुलिस से लगायी खोजने की गुहार

    बलियापुर अांबेडकर टोला के स्व भोला रविदास का पुत्र सरोज रविदास (36) तीन दिनों से रहस्यमय ढंग से लापता है. रविवार पहले सुबह सरोज रविदास की बरामदगी की गुहार लगाने सैकड़ों ग्रामीण थाना पहुंचे. खबर पाकर डीएसपी प्रमोद कुमार केसरी पहुंचे. मालूम रहे कि सरोज आठ फरवरी शुक्रवार को अपने हरि सहीस, देवनारायण मोदी, तपन कालिंदी, अजय मोदी व गौतम कालिंदी के साथ खाने-पीने बलियापुर प्रखंड के दाड़दाहा बस्ती गये थे.

  • झरिया : मनबढ़ू युवकों ने छात्रों को पीटा, तीन घायल

    कतरास मोड़ स्थित इंडियन स्कूल ऑफ लर्निंग के छात्रों पर कुछ असामाजिक तत्वों ने रविवार को हमला बोल दिया. छात्र भरत चौबे (कक्षा 10), अश्विनी चौबे (कक्षा 11) व पूर्व छात्र उत्तम सिंह को जम कर पीटा. छात्रों के सिर में गंभीर चोट आयी है. घायल छात्रों ने बताया कि वे लोग स्कूल में सरस्वती पूजा में शामिल होकर अपने घर लौट रहे थे.

  • पूर्व प्रेमी को फंसाने के लिए गढ़ी थी लड़की ने बेचने की कहानी

    बरमसिया की एक लड़की की बरामदगी को लेकर चार दिनों से परेशान धनसार पुलिस को आखिरकार शनिवार को सफलता मिल गयी. पुलिस लड़की को कोलकाता बाग बाजार की एक बिल्डिंग से बरामद कर शनिवार की देर शाम धनसार लौट आयी. पुलिस सूत्रों के अनुसार लड़की को बिनोद नगर के आरोपी सूरज यादव ने नहीं बेचा था

  • चौकीदार नहीं, जीजा की चिंता करें राहुल : पात्रा

    भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है कि चौकीदार चोर नहीं हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चौकीदार को छोड़ अपने जीजा की चिंता करें. एक लाख से भी कम पूंजी से व्यवसाय शुरू करने वाले रॉबर्ट वाड्रा कैसे तीन सौ करोड़ कंपनी के मालिक हो गये. अगला चुनाव भ्रष्टाचार बनाम मोदी होगा.

  • ग-बिरंगे फूलों से महका आइआइटी का आंगन

    आइआइटी आइएसएम के ओवल गार्डन में शनिवार को आयोजित वार्षिक फ्लावर शो में संजय कुमार सिंह को ओवर ऑल विजेता, जबकि सुष्मिता को उपविजेता घोषित किया गया. यह संस्थान का 24वां वार्षिक फ्लावर शो था. उद्घाटन संस्थान के डिप्टी डायरेक्टर प्रो जेके पटनायक ने किया. इस फ्लावर शो में विभिन्न प्रजातियों के सैकड़ों फूलों का प्रदर्शन विभिन्न श्रेणियों में किया गया.

  • कतरास : सीबीआइ ने कोलियरी के चीफ कैशियर को रिश्वत लेते पकड़ा

    कतरास : धनबाद सीबीआइ की 12 सदस्यीय टीम ने बीसीसीएल कतरास क्षेत्र के सलानपुर कोलियरी कार्यालय में पदस्थापित चीफ कैशियर प्रवीण राय को शनिवार को 10 हजार रुपये घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया.

  • दिनदहाड़े दाल व्यवसायी की पत्नी से सोने की अंगूठी व दो चूड़ियों की ठगी

    बीएम अग्रवाला काॅलोनी धनसार में रहने वाले दाल व्यवसायी मोतीलाल अग्रवाल की पत्नी चंदा देवी(60) से जोड़ाफाटक रोड में बदमाशों ने खुद को पुलिस का अधिकारी बता सोने की दो चूड़ी और अंगूठी शनिवार को ठग ली. इस संबंध में चंदा देवी ने धनसार थाना में शिकायत की है.

  • फिर बिजली-पानी संकट ने शहरवासियों को रुलाया

    डीवीसी का गोधर में ब्रेक डाउन हो जाने के बाद शुक्रवार को रात भर शहर के लोग बिजली के लिए तरसते रहे. किसी क्षेत्र में शनिवार की सुबह तो किसी जगह बिजली आते-आते शाम हो गयी. नया बाजार के सहायक अभियंता अमिताभ सोरेन ने बताया कि तीन जगह इंसुलेटर पंक्चर हो जाने के कारण उनके क्षेत्र में बिजली की परेशानी रही.

  • ट्रेनों के समय पालन सुधार में पूर्व मध्य रेलवे पहले स्थान पर

    ट्रेनों के समय पालन में पूर्व मध्य रेल ने गौरवपूर्ण उपलब्धि हासिल की है. रेल प्रवक्ता द्वारा शनिवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार चालू वित्तीय वर्ष 2018-19 में अप्रैल 2018 से 31 जनवरी 2019 तक की अवधि के दौरान समय पालन

  • धनबाद में बोले भाजपा प्रवक्‍ता संबित पात्रा- चौकीदार नहीं जीजा की चिंता करें राहुल गांधी

    भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है कि चौकीदार चोर नहीं हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चौकीदार को छोड़ अपने जीजा की चिंता करें. एक लाख से भी कम पूंजी से व्यवसाय शुरू करने वाले रॉबर्ट वाड्रा कैसे तीन सौ करोड़ की कंपनी के मालिक हो गये. अगला चुनाव भ्रष्टाचार बनाम नरेंद्र मोदी होगा.

  • वाहिद हत्याकांड में फहीम खान बरी

    जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे वासेपुर के फहीम खान, शेरखान, इकबाल खान तथा चीकू खान को रांची की एक अदालत ने शुक्रवार को वाहिद आलम हत्याकांड में साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया. आरोपियों के खिलाफ रांची जुडिशियल कमिश्नर 13 की अदालत में मामला लंबित था.

  • वसूली में पूर्वी टुंडी के एएसआइ सस्पेंड, प्रभारी थानेदार हटाये गये

    पूर्वी टुंडी के एएसआइ साहेब कुमार गौड़ वाहनों से वसूली के मामले में रंगेहाथ पकड़े गये. एसएसपी ने उन्हें तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है. इसके साथ ही टुंडी के इंस्पेक्टर किशोर तिर्की, जो पूर्वी टुंडी के थानेदार के प्रभार में थे, उन्हें थानेदारी से मुक्त कर दिया गया है.

  • जाते-जाते लौटी ठंड, आज भी बारिश के आसार

    बे-मौसम बारिश से कोयलांचल में ठंड एक बार फिर लौट आयी है. बारिश के कारण सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. शुक्रवार को सुबह से ही मौसम का मिजाज बदला हुआ था. आसमान में काले बादल छाये थे. दोपहर बाद बूंदा-बांदी शुरू हो गयी. शाम ढलने से पहले ही अंधेरा छाने लगा. बारिश तेज हो गयी.

  • एरिया एक से पांच तक खत्म नहीं हो रही है माफियागिरी

    ‘माननीय कोल मंत्री पीयूष गोयल जी, क्षमा करें, बीसीसीएल के एरिया एक से पांच तक माफियागिरी समाप्त करने में सरकार कोई कारगर कदम नहीं उठा रही है. पिछले तीन माह से कोयला लोडिंग ठप है.

  • शादी कर महिला थाना पहुंचा प्रेमी जोड़ा

    पटना की रहनेवाली श्वेता कुमार और भौंरा के बिष्टु कुमार ने शुक्रवार को मंदिर में शादी कर महिला थाना में सरेंडर कर दिया. श्वेता पहले भौंरा में ही रहती थी. बिष्टु और वह डीएवी स्कूल में साथ पढ़ाई करते थे. श्वेता के पिता बीसीसीएल में थे. रिटायरमेंट के बाद वह पटना शिफ्ट हो गये. लेकिन दोनों के बीच संपर्क बना रहा. दोनों एक-दूसरे को पसंद करते थे.

  • सरस्वती पूजा की तैयारियाें में मशगूल शहर

    शहर में सरस्वती पूजा की तैयारियों जोरों पर हो रही है. शिक्षण संस्थानों के साथ-साथ घर-घर विद्या की देवी की पूजा होती है. विद्या, बुद्धि व कला की देवी सरस्वती की पूजा रविवार को है. इस दिन पंचमी तिथि दिन के 10 बजे तक ही है. लेकिन उदया तिथि में पंचमी मिलने के कारण सारा दिन पंचमी तिथि मान्य होगा. इस कारण भक्त दिन भर पूजा-अर्चना कर सकेंगे. पंचमी तिथि शनिवार की सुबह 8.56 बजे लगेगा.

  • शिविर में 40 मरीजों का हुआ नि:शुल्क मोतियाबिंद ऑपरेशन

    पेटरवार स्थित पूज्य तपस्वी श्री जगजीवन जी महाराज चक्षु चिकित्सालय में छह फरवरी से नौ फरवरी तक नि:शुल्क मोतियाबिंद ऑपरेशन शिविर लगाया गया है. इसमें झारखंड के अलावा बिहार व बंगाल से आये 40 नेत्र रोगियों का मोतियाबिंद ऑपरेशन नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ डीके गुप्ता ने किया.

  • पत्नी की मौत, नवजात एनआइसीयू में और बुत बना है नुनेश्वर

    पीएमसीएच में गुरुवार को अस्पताल के चिकित्सक व कर्मी जामताड़ा से आये केस को लेकर उधेड़बुन में रहे. जामताड़ा के नाला के बिंदियापाथर निवासी नुनेश्वर हेंब्रम की पत्नी लक्खीमुनी सोरेन की प्रसव के बाद तबीयत ज्यादा खराब हो गयी. इलाज के लिए लक्खीमुनी, उसके नवजात को पीएमसीएच 108 एंबुलेंस से भेज दिया गया. यहां आने पर चिकित्सकों ने लक्खीमुनी को मृत घोषित कर दिया.

  • नीरज सिंह हत्याकांड में संजीव सिंह को राहत नहीं

    धनबाद के पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह हत्याकांड मामले के आरोपी विधायक संजीव सिंह को राहत नहीं मिली. हाइकोर्ट के जस्टिस अनंत बिजय सिंह की अदालत ने गुरुवार को जमानत याचिका पर सुनवाई के बाद याचिका खारिज कर दी. अदालत ने संबंधित सभी पक्षों को सुनने के बाद कहा कि प्रथम दृष्टया आरोपी की संलिप्तता प्रतीत होती है. इससे पूर्व प्रार्थी की अोर से अदालत को बताया गया कि घटना 21 मार्च 2017 की है, जबकि प्राथमिकी 23 मार्च 2017 को दर्ज की गयी है.

  • फेस बुक और वाट्स एप्प पर तीन बार लिखा-मैं तुम्हें तलाक देता हूं

    वासेपुर के मोबिन अकबर ने अपनी पत्नी जैनब खातून को पहले फेस बुक और फिर उसके वाट्स एप्प पर तीन तलाक दिया है. उसने लिखा है ‘मैं मोबिन अकबर अपने निकाह को खारिज करता हूं और मैं तुम्हें तलाक देता हूं...मैं तुम्हें तलाक देता हूं... मैं तुम्हें तलाक देता हूं. ये हक अल्लाह ने मर्दों को दिया है.

  • गुलाब दे ट्रैफिक नियमों के पालन की अपील

    सड़क सुरक्षा के चौथे दिन गुरुवार को सड़क सुरक्षा समिति, धनबाद विकास विद्यालय हाउसिंग कॉलोनी और श्रमिक विकास परिषद् की ओर से हाउसिंग कॉलोनी से सिटी सेंटर तक जागरूकता रैली निकाली गयी. इस दौरान स्कूली बच्चों ने स्लोगन-बैनर के माध्यम से वाहन चालकों को जागरूक किया.

  • एटीएम का क्लोन बना बीस हजार रुपये उड़ाये

    साइबर अपराधियों का उत्पात कम नहीं हो रहा है. गत छह फरवरी पेयजल एवं स्वच्छता यांत्रिक प्रमंडल, धनबाद में प्रधान लिपिक मुन्ना लाल के खाते से साइबर अपराधियों ने बीस हजार रुपये उड़ा लिये.

  • आर्केस्ट्रा की नाबालिग सिंगर को ले भागा ड्रमर

    आर्केस्ट्रा की 12 साल की गायिका को ड्रम बजाने वाला 28 वर्ष का युवक ले कर भाग गया. कई दिनों तक यूपी-बंगाल का चक्कर काटने के बाद दोनों लौट आये हैं. युवक पर यौन शोषण का आरोप लगा है. सरायढेला पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

  • हम तो अपनी बहन को लेने आये हैं मैडम...

    वेलेंटाइन वीक के पहले दिन रोज डे के रूप में सेलिब्रेट किया जाता है. हालांकि इस बार गुरुवार को रोज डे पर कहीं कोई शोर शराबा नजर नहीं आया आैर न ही फूलों की दुकान में भीड़ दिखी.

  • विधायक संजीव सिंह के भाई सिद्धार्थ गौतम धनबाद से लड़ेंगे लोकसभा का चुनाव

    जनता मजदूर संघ (कुंती गुट) के संयुक्त महामंत्री और झरिया विधायक संजीव सिंह के अनुज सिद्धार्थ गौतम (मनीष सिंह) आगामी लोकसभा का चुनाव धनबाद से लड़ेंगे. इसकी औपचारिक घोषणा उन्होंने गुरुवार को कुंती निवास में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में की. अगली रणनीति का खुलासा वह 24 फरवरी को कोयला नगर स्थित नेहरू कॉम्प्लेक्स में आयोजित ‘जन चेतना’ रैली में करेंगे.

  • पति के मित्र ने किया दुष्कर्म

    भूली डी ब्लॉक की 19 साल की एक युवती ने अपने पति के मित्र भूली डी ब्लॉक् सेक्टर 3 निवासी श्रीनिवास यादव पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है. पीड़िता ने भूली ओपी में दिये लिखित शिकायत पत्र में कहा है कि मेरे घर में मेरे सास-ससुर ननद और पति रहते हैं. मेरी सास और ननद राउरकेला में शादी के लिए चली गयी थी. पांच फरवरी को दिन के दो बजे मैं घर में अकेली थी.

  • नौ फरवरी से बोकारो को दो ट्रेनों का तोहफा

    नौ फरवरी से बोकारो को दो महत्वपूर्ण ट्रेनों का तोहफा मिला है. दोनों ट्रेनें अलग-अलग स्टेशनों पर रुकेंगी.

  • फ्लाइओवर और अंडर पास के लिए रेलवे ने दिया एनओसी

    मटकुरिया से आरा मोड़ तक प्रस्तावित फ्लाइओवर के लिए रेलवे ने बुधवार को नगर निगम को अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) दे दिया. इसके साथ ही 246 करोड़ की लागत से फ्लाइओवर निर्माण का रास्ता साफ हो गया. बुधवार को ही प्रशासनिक स्वीकृति के लिए प्रस्ताव कैबिनेट को भेज दिया गया है. कैबिनेट से एप्रूवल होने के बाद टेंडर की प्रक्रिया शुरू होगी.

  • बौरायी कार ने तालाब की सीढ़ियों पर बैठी महिला की जान ली

    बाइपास रोड से बिनोद बिहारी चौक की तरफ तेज रफ़्तार से जा रही कार (जेएच 10 ए टी 4103 ऑल्टो के 10) अनियंत्रित होकर छठ तालाब में जा गिरी. छठ तालाब की सीढ़ियों पर पांडारपाला कुम्हार टोला की रहने वाली छोटकी महताइन (50) स्नान कर धूप में बैठी हुई थी. अनियंत्रित कार ने छोटकी महताइन को अपनी चपेट में ले लिया.

  • धनबाद जेल में छापा, मोबाइल बरामद

    अक्सर धनबाद मंडल कारा में बंद कैदियों से बाहर बैठे लोगों की कथित बातचीत की वायरल ऑडियो पर उस समय मुहर लगती दिखी जब बुधवार की देर रात धनबाद मंडल कारा में छापेमारी के दौरान पुलिस ने कैदी वार्ड से एक मोबाइल फोन बरामद किया. बिना सिम का यह मोबाइल फोन चालाकी के साथ टीवी और सेट टॉप बॉक्स के बीच छुपा कर रखा गया था. सैमसंग कंपनी के इस मोबाइल फोन को मंडल कारा के डी ब्लॉक के पांच नंबर वार्ड से बरामद किया गया.

  • बाइक से कोयला ले जाते दस गिरफ्तार, जेल गये

    बाइक से कोयला ढोने वाले दस लोगों को बैंक मोड़ पुलिस ने बुधवार को बैंक मोड़ चौक से गिरफ्तार किया है. पकड़े गए युवकों में अमित साहनी (केंदुआडीह), उपेंद्र यादव (तेतुलत्ल्ला), गोपी कुमार (गोधर), कन्हैया (गोधर), शंकर यादव (गोधर), हरेंद्र तिवारी (धनसार), अभिषेक सिंह (धनसार), मनोज साव (तेलीपाड़ा), अशोक रजक (बलियापुर), विनोद साहनी (जामताड़ा) शामिल हैं.

  • प्रेम प्रस्ताव ठुकराने पर इंजीनियरिंग की छात्रा का अश्लील फोटो सोशल साइट पर पोस्ट किया

    एकतरफा प्यार में इंजीनियरिंग के एक छात्र ने अपनी ही क्लासमेट का सोशल मीडिया में फेक आइडी तैयार किया और अश्लील तस्वीरें पोस्ट करनी शुरू कर दी. जब छात्रा को पोस्ट की जानकारी हुई तो युवक उसे ब्लैकमेल करने लगा. अब आरोपी युवक प्रियम घोष पुलिस गिरफ्त में है.

  • शादी का झांसा दे किशोरी को कोलकाता में बेचा!

    थाना क्षेत्र की बरमसिया हरिनारायण कॉलोनी की 16 वर्षीया एक किशोरी को उसके ही प्रेमी ने शादी का प्रलोभन देकर तीन दोस्तों के सहयोग से कोलकाता में बेच दिया. किशोरी के परिजनों ने बुधवार को कार्रवाई की मांग को लेकर धनसार थाना में जमकर हंगामा किया. हंगामे के बाद रेस हुई पुलिस ने प्रेमी सूरज यादव और उसके पिता रामपुकार यादव को गिरफ्तार कर लिया. किशोरी के पिता के बयान पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

  • धनबाद-चंद्रपुरा लाइन पर मालगाड़ी का सफल परीक्षण, 15 से निर्धारित मार्ग से चलेगी ये यात्री ट्रेनें, देखें सूची

    रांची : धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन पर 15 फरवरी से ट्रेनें चलने लगेंगी. रेलवे बोर्ड से इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल गयी है. मंगलवार को इस रूट पर मालगाड़ी का सफल परीक्षण किया गया.

  • धनबाद : डीसी रेल लाइन पर 15 से चलेंगी आठ जोड़ी ट्रेन, मालगाड़ी का परिचालन शुरू

    15 जून 2017 से बंद धनबाद-चंद्रपुरा रेलखंड पर मंगलवार को दो मालगाड़ी का सफल परिचालन हुआ. 15 फरवरी से पहले चरण में सात जोड़ी मेल-एक्सप्रेस और एक जोड़ी पैसेंजर ट्रेन चलायी जायेगी. रेलवे ने इसके लिए टाइम टेबल जारी कर दिया है. पूर्व मध्य रेलवे की ओर से मंगलवार को जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि इस रेल खंड में यात्री गाड़ियों के अलावा माल परिवहन से अनेक फायदे होंगे. डीजीएमएस ने बताया था खतरा:

  • स्पीकर डॉ दिनेश उरांव के सामने धनबाद के उद्योगपतियों ने लगाया आरोप

    धनबाद इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स और हार्ड कोक कोल कंपनियों के एसोसिएशन ने आरोप लगाया है कि धनबाद में विधायक ढुलू महतो और राज सिन्हा के कारण एक वर्ष से कोयला लोडिंग बंद है़ बाघमारा में विधायक ढुलू महतो व धनसार में विधायक राज सिन्हा के कारण समस्या उत्पन्न हो रही है़

  • धनबाद : पुलिस पहरे में डाला गया 19.90 करोड़ का टेंडर

    नगर निगम में मंगलवार को पुलिस के पहरे के बीच 19.90 करोड़ का टेंडर डाला गया. एनआइटी 85 के 103 ग्रुप के लिए रोड, नाली व सामुदायिक भवन का टेंडर पड़ा. नगर निगम में धांधली व टेंडर मैनेज करना कोई नयी बात नहीं है. नगर निगम बोर्ड के गठन के बाद से यह सिलसिला चल रहा है.

  • धनबाद : सरस्वती पूजा में छेड़खानी हुई तो नपेंगे थानेदार

    धनबाद : सरस्वती पूजा के दौरान छेड़खानी की घटनाएं घटी तो क्षेत्र के थानेदार पर कार्रवाई होगी. इसे लेकर विशेष शाखा के अवर सचिव का निर्देश धनबाद एसएसपी किशोर कौशल को आया है. एसएसपी ने इस बाबत जिला के सभी थानेदारों को पूजा के दौरान विशेष ध्यान रखने का आदेश दिया है.

  • धनबाद : निरसा में 360 प्वाइंटों पर अवैध शराब की बिक्री

    कोयला के अवैध कारोबार के साथ-साथ निरसा कोयलांचल शराब के अवैध धंधे का भी गढ़ बना हुआ है. निरसा में कोयला के अवैध खनन के दौरान होनेवाली मौत की घटनाओं की तरह कभी भी जहरीली शराब से मौत की घटना हो सकती है. खास बात यह कि जिस तरह से कोयला के अवैध कारोबार को स्थानीय पुलिस और कुछ राजनीतिक दलों के नेताओं का संरक्षण प्राप्त है, उसी तरह अवैध शराब का धंधा करनेवालों पर भी ‘खाकी’ व ‘खादी’ की विशेष कृपा है.

  • धनबाद : ससुराल में दामाद की हुई मौत पीएमसीएच में उलझे दोनों पक्ष

    धनबाद : हजारीबाग के टाटीझरिया निवासी भूगल राम के पुत्र नितेश राम (23) ने धनबाद के जोड़ाफाटक स्थित अपने ससुराल में जहर खा लिया. तबीयत बिगड़ने पर उसे पीएमसीएच में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. सूचना पाकर नितेश के माता-पिता व अन्य परिजन पीएमसीएच पहुंचे. यहां नितेश के पिता भूगल राम ने बेटे के ससुरालवालों पर उसकी हत्या कर देने का आरोप लगाया.

  • धनबाद : बीसीसीएलकर्मी से दिनदहाड़े डेढ़ लाख रुपये की छिनतई

    धनबाद में बाइक सवार अपराधी आये दिन छिनतई की वारदात को अंजाम दे रहे हैं. सोमवार की दोपहर बारह बजे सरायढेला थाना अंतर्गत कोयला नगर गोल चक्कर के पास से दिनदहाड़े बाइक सवार अपराधियों ने कोयला नगर निवासी से डेढ़ लाख रुपये छीन लिये. पीड़ित मनन यादव बीसीसीएल में कार्यरत हैं और कोयला नगर में ही बीसीसीएल ए टाइप क्वार्टर में ही रहते हैं. मनन यादव ने स्टेट बैंक की कोयला नगर शाखा से डेढ़ लाख निकाले थे.

  • 59 रैक लेकर डीसी रेल लाइन पर दौड़ी खाली मालगाड़ी

    धनबाद-चंद्रपुरा रेलखंड पर मंगलवार को खाली मालगाड़ी दौड़ी. रेल मंत्रालय के आदेश पर बंदी के 601वें दिन आज इस मार्ग पर पहली बार ट्रेन का परिचालन हुआ. अपराह्न 3.40 बजे धनबाद यार्ड से चंद्रपुरा तक खाली मालगाड़ी चलायी गयी. देर शाम में एक खाली वैगन के साथ मालगाड़ी का परिचालन हुआ.

  • धनबाद : 20 माह बाद लौटी धड़कन

    15 जून, 2017 की तारीख धनबाद के इतिहास में काले पन्ने पर हमेशा के लिए दर्ज हो गयी थी. इसी दिन पीएमओ की दखल के बाद जिले के सबसे पुराने रेल रूट (धनबाद-चंद्रपुरा) पर परिचालन बंद कर दिया गया था. डीजीएमएस की रिपोर्ट पर इस रूट को बंद किया गया था. डीजीएमएस ने पहली बार वर्ष 2002 में भूमिगत आग को इस रेल रूट के लिए खतरा बताया था.

  • बीएड की प्रायोगिक परीक्षा अब 12 को

    बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय ने मंगलवार को अधिसूचना जारी कर बीएड सेमेस्टर तीन (सेशन 2017-19) की सात फरवरी से निर्धारित प्रायोगिक परीक्षा स्थगित कर दी है.

  • डीसी रेल लाइन पर 15 से चलेंगी आठ जोड़ी ट्रेन

    15 जून 2017 से बंद धनबाद-चंद्रपुरा रेलखंड पर मंगलवार को दो मालगाड़ी का सफल परिचालन हुआ. 15 फरवरी से पहले चरण में सात जोड़ी मेल-एक्सप्रेस और एक जोड़ी पैसेंजर ट्रेन चलायी जायेगी.

  • धनबाद : पूर्व सहायक आयकर आयुक्त स्वर्ण सिंह को पांच वर्ष की सजा

    धनबाद : हाउसिंग कॉलोनी धनबाद निवासी कमल कुमार सिंह के पक्ष में रिपोर्ट बनवाने व फ्रिज बैंक एकाउंट रिलीज कराने के एवज में एक लाख रुपये घूस लेने के मामले में सोमवार को सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश संजय कुमार की अदालत ने आयकर कार्यालय धनबाद के पूर्व सहायक आयकर आयुक्त (इंवेस्टिगेशन) स्वर्ण सिंह को पांच वर्ष कैद व 50 हजार रुपये जुर्माना, जबकि मधुलिका स्वीट्स बरटांड़ के मालिक मृत्युंजय कुमार चौरसिया उर्फ टिंकू चौरसिया को पांच वर्ष कैद व 50 हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनायी. जुर्माना राशि अदा नहीं करने पर छह माह की अतिरिक्त सजा काटनी होगी.

  • धनबाद : सरकार का कच्चा चिठ्ठा खोलें : हेमंत सोरेन

    स्थापना दिवस पर सत्ता बदलने का आह्वान धनबाद : झामुमो के कर्यकारी अध्यक्ष-सह-पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने कहा है कि भाजपा भगाओ, झारखंड बचाओ संकल्प के साथ कर्यकर्ता जन-जन तक जायें.

  • धनबाद : धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन पर परिचालन 15 से

    करीब 20 महीने के इंतजार के बाद रेलवे बोर्ड ने धनबाद-चंद्रपुरा (डीसी) रेल लाइन पर फिर से रेल परिचालन शुरू की इजाजत दे दी है. इस संबंध में सोमवार को बोर्ड ने आदेश जारी कर दिया है. उम्मीद है कि 15 फरवरी तक इस रूट पर फिर से ट्रेनें चलने लगेंगी. सोमवार को रेलवे बोर्ड की तरफ से जारी आदेश के अनुसार डीसी लाइन पर पहले की तरह ट्रेनें चलेंगी.

  • देवघर : आठ घरों में लगी आग, करीब सात लाख की संपत्ति खाक

    मोहनपुर थाना क्षेत्र के सलगति गांव के टोला मंझलाडीह में सोमवार की दोपहर में आठ घरों में आग लग गयी. खपड़ैल व पुआल के इन घरों में आग लगने से करीब सात लाख रुपये की संपत्ति जलकर खाक हो गयी. आग लगने की सूचना मिलते ही गांव के दर्जनों लोग आग पर काबू पाने के लिए घर से बाल्टी में पानी लेकर दौड़े, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका.

  • धनबाद : डीसी रेल लाइन पर ट्रेन चलाने की मिली इजाजत

    करीब 20 महीने के इंतजार के बाद रेलवे बोर्ड ने धनबाद-चंद्रपुरा (डीसी) लाइन पर फिर से रेल परिचालन शुरू की इजाजत दे दी है. इस संबंध में सोमवार को बोर्ड ने आदेश जारी कर दिया है. उम्मीद है कि 15 फरवरी तक इस रूट पर फिर से ट्रेनें चलने लगेंगी. सोमवार को रेलवे बोर्ड की तरफ से जारी आदेश के अनुसार डीसी लाइन पर पहले की तरह ट्रेनें चलेंगी. आदेश में परिचालन कब से प्रारंभ होगा तथा पहले कौन-कौन ट्रेन चलेंगी इसका जिक्र नहीं है.

  • धनबाद : धनबाद में झामुमो के स्थापना दिवस पर सत्ता बदलने का आह्वान बोले हेमंत सोरेन

    झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा है कि भाजपा भगाओ, झारखंड बचाओ संकल्प के साथ कर्यकर्ता जन-जन तक जायें. इस वर्ष देश एवं राज्य की सत्ता से भाजपा को बाहर करना ही पार्टी का मुख्य ध्येय है. सोमवार की रात गोल्फ मैदान में झामुमो के 47 वें स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री श्री सोरेन ने उक्त बातें कहीं. इससे पहले स्थापना दिवस का शुभारंभ झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन ने कार्यक्रम स्थल पर पार्टी का ध्वज फहरा कर किया.

  • धनबाद : सब पढ़ेगा, तभी बढ़ेगा झारखंड : शिबू सोरेन

    झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन ने कहा कि धनबाद उद्योग से भरा पड़ा है. यहां के लोगों को ठगने से नहीं चलेगा. बीसीसीएल, सीसीएल में जमीन चली गयी और पैसा नहीं मिला. यहां के पैसे से उद्योग का विकास हो रहा है, लेकिन झारखंडियों का विकास नहीं हो रहा है. हम लोगों ने बिहार से लड़ कर झारखंड अलग राज्य लिया.

  • खुशखबरी : धनबाद-चंद्रपुरा लाइन पर 15 से ट्रेनों का होगा परिचालन, रेलवे बोर्ड से मिली इजाजत

    धनबाद : करीब 20 महीने के इंतजार के बाद रेलवे बोर्ड ने धनबाद-चंद्रपुरा (डीसी) रेल लाइन पर फिर से रेल परिचालन शुरू की इजाजत दे दी है. इस संबंध में सोमवार को बोर्ड ने आदेश जारी कर दिया है. उम्मीद है कि 15 फरवरी तक इस रूट पर फिर से ट्रेनें चलने लगेंगी. सोमवार को रेलवे बोर्ड की तरफ से जारी आदेश के अनुसार डीसी लाइन पर पहले की तरह ट्रेनें चलेंगी.

  • बाघमारा : कांग्रेस लाओ देश बचाओ महारैली में जुटे नेता, सरकार बनी, तो 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ : आरपीएन सिंह

    बाघमारा/बरोरा : बाघमारा विधानसभा क्षेत्र के माथाबांध में कांग्रेस लाओ देश बचाओ महारैली में झारखंड प्रदेश के कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह ने रविवार को कहा कि देश का चौकीदार ही चोर है

  • बाघमारा/बरोरा/फुलारीटांड़ : बाघमारा से कांग्रेस ने किया चुनावी शंखनाद, कांग्रेस लाओ-देश बचाओ महारैली

    कांग्रेस ने बाघमारा के माथाबांध में कांग्रेस लाओ-देश बचाओ महारैली के माध्यम से रविवार को झारखंड में चुनावी शंखनाद किया. भाजपा विधायक ढुलू महतो के गढ़ में आहूत रैली में हजारों की भीड़ उमड़ी. मैदान को खचाखच भरा देख पार्टी के वरिष्ठ नेता काफी गद्गद दिखे. पार्टी के प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि यह भीड़ गवाह है कि बाघमारा ही नहीं, पूरे देश में कांग्रेस की लहर है.

  • धनबाद : 285 करोड़ की 40 योजनाओं का काम, कई में पकड़ी गयी गड़बड़ी, जांच होती है, पर कार्रवाई नहीं होती

    ड्यूरेबिलिटी को ध्यान में रखकर इंटीग्रेटेड सड़क की परिकल्पना की गयी. आम सड़क से तीन गुणा अधिक राशि का प्राक्कलन तैयार किया गया. ताकि सड़क व नाली मजबूत बने और 15 से 20 साल तक टिकी रहे. काम की क्वालिटी की देखरेख के लिए अलग से मास एंड वाइड नामक कंपनी को हायर किया गया, ताकि काम की गुणवत्ता ठीक रहे. इसके बावजूद योजनाओं में काम की गुणवत्ता ठीक नहीं मिल रही है.

  • धनबाद : नावाडीह के तीन मंदिरों में हुई चोरी लड्डू गोपाल की मूर्ति व घंटा ले उड़े

    सदर थाना अंतर्गत नावाडीह के तीन मंदिरों में शनिवार की रात चोरी हो गयी. रविवार की सुबह जब नावाडीह स्थित विष्णु, शिव और काली मंदिर के प्रांगण में स्थानीय पुजारी और ग्रामीण पहुंचे तो अवाक रह गये.

  • धनबाद : विश्व कैंसर दिवस आज : 28 लाख की आबादी, पर एक भी कैंसर रोग विशेषज्ञ नहीं, आठ वर्षों में भी नहीं बन पाया कैंसर इंस्टीट्यूट

    कैंसर रोगों के संबंध में प्रशिक्षण देकर पारा मेडिकल कर्मियों की बहाली तो कर दी, लेकिन कैंसर इंस्टीट्यूट बनाना सरकार भूल गयी. वर्ष 2010 से पीएमसीएच में कैंसर इंस्टीट्यूट के लिए डेढ़ करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की गयी है. धनबाद की 28 लाख आबादी के बावजूद एक भी कैंसर रोग विशेषज्ञ जिले में नहीं हैं.

  • भूली : पूर्व पार्षद ने लगाया जान मारने की धमकी का आरोप

    भूली वार्ड 15 के पूर्व पार्षद रंजीत कुमार उर्फ बिल्लू ने शिवपुरी निवासी बोधू यादव, कारू यादव समेत अन्य पर जान मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए भूली ओपी में आवेदन दिया है. आवेदन में रंजीत ने कहा है कि मेरे भाई अमरेंद्र कुमार ने भूली शिवपुरी में 4.75 डिसमिल जमीन खरीदी. इस जमीन के आगे बोधू यादव ने खटाल खोल दिया है.

  • धनबाद : मेरी बेटी गायब है... माफिया सड़क पर कोयला गिरा देते हैं... टेंपो चालक मेरी बेटी को छेड़ता है ...कुछ करिए सर

    धनबाद : अपनी बात कार्यक्रम के लिए शनिवार को फोन पर थे एसएसपी किशोर कौशल. एक घंटे में उन्होंने 31 आम नागरिकों की समस्याएं सुनीं और उसके निदान की पहल की. कार्यक्रम की शुरुआत गत गुरुवार को डीसी ने की थी. यह आगे भी हफ्ते में एक दिन जारी रहेगा.

  • धनबाद : दो करोड़ का टेंडर, चार घंटे गेट पर बैठे रहे नगर आयुक्त

    कमजोर संवेदकों ने की थी डीसी से शिकायत, निर्देश मिला भयरहित वातावरण और पारदर्शिता का धनबाद : नगर निगम में छोटे व कमजोर संवेदकों को टेंडर में भाग लेने से रोकने की मंशा को विफल करने और पारदर्शिता बरतने के उपायुक्त के आदेश पर नगर आयुक्त चंद्र मोहन कश्यप व अपर नगर आयुक्त महेश संथालिया को चार घंटे तक लुबी सर्कुलर रोड स्थित कार्यालय के गेट पर बैठना पड़ा.

  • धनबाद : शादी कर प्रेमी युगल पंहुचा महिला थाना

    धनबाद : शादी कर एक प्रेमी युगल परिजनों से खतरा बताते हुए सुरक्षा की गुहार लगाने शनिवार को महिला थाना पहुंचा. महिला थाने में की गयी शिकायत के अनुसार लोदना निवासी एक युवती ने एक महीने पहले मंदिर में शादी की, फिर कोर्ट में रजिस्टर्ड कराके महिला थाना पहुंच गयी .

  • बरोरा : झंडों से पटा इलाका काफी भीड़ जुटने की संभावना आयेंगे देश-प्रदेश के नेता

    बरोरा : बरोरा थाना क्षेत्र के माथाबांध फुटबॉल मैदान में 03 फरवरी को कांग्रेस द्वारा आयोजित कांग्रेस लाओ देश बचाओ तथा हल्ला बोल पोल खोल रैली की तैयारी पूरी कर ली गयी है. जिला अध्यक्ष बृजेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि बरोरा में इस रैली से धनबाद ही नहीं बल्कि प्रदेश का चुनावी शंखनाद होगा.

  • झारखंड में महागठबंधन कोई चुनौती नहीं : अशोक भगत

    कहा-झामुमो, कांग्रेस में सबको लेकर चलने की क्षमता नहीं धनबाद : महागामा के विधायक तथा भाजपा के धनबाद लोकसभा सीट के प्रभारी अशोक भगत ने कहा है कि झारखंड में महागठबंधन कोई चुनौती नहीं है. झामुमो, कांग्रेस में सबको लेकर चलने की क्षमता नहीं है. शनिवार को यहां सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में श्री भगत ने कहा कि झारखंड सहित पूरे देश में माहौल भाजपा के पक्ष में है.

  • धनबाद : मिशन 400 के लिए काम करें : श्रीवास्तव

    धनबाद : विपक्ष मोदी सरकार की लोकप्रियता से घबरा गयी है. भाजपा कार्यकर्ता 2019 लोकसभा चुनाव में मिशन 400 के लिए काम करें. कार्यकर्ता घर-घर जायें. लोगों को मोदी सरकार की उपलब्धियां बतायें.

  • धनबाद : भगवा गढ़ में हरा झंडा लहराने की चुनौती

    धनबाद : भगवा गढ़ बन चुके कोयलांचल में हरा झंडा लहराना झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) नेतृत्व के लिए बड़ी चुनौती है. जिस स्थान पर अलग राज्य के आह्वान के साथ झामुमो की स्थापना हुई थी, वहां आज तक झामुमो कभी संसदीय चुनाव में विजय का परचम नहीं लहरा पाया है.

  • कतरास : मलबा में दबने से दो महिलाओं की मौत, ढुल्लू महतो ने कहा, हादसा के लिए बीसीसीएल दोषी

    कतरास : सोनारडीह ओपी क्षेत्र के बंद साउथ गोविंदपुर कोलियरी के जेयलगोड़ा में शनिवार की दोपहर दो बजे मलबा में दब जाने से कलावती कुमारी(18) व सुशीला देवी (30) की मौत हो गयी. जबकि संजय हांड़ी की पत्नी मीना देवी (30) का पैर टूट गया. घायल महिला का इलाज धनबाद के अशर्फी अस्पताल में चल रहा है. स्थानीय लोगों ने मलबा में दबी घायल मीना देवी को निकाला और अस्पताल पहुंचाया

  • विधायक महेंद्र सिंह हत्याकांड में सीबीआइ नहीं ला सकी गवाह

    माले विधायक महेंद्र सिंह हत्याकांड मामले की सुनवाई शुक्रवार को सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार पांडेय की अदालत में हुई. अभियोजन की ओर से सीबीआइ गवाह प्रस्तुत नहीं कर सकी. 16 फरवरी 05 को उनकी हत्या कर दी गयी थी.

  • रोबिन को हटाने के लिए सदस्यों ने बनायी रणनीति

    जिप अध्यक्ष रोबिन गोराईं के खिलाफ सदस्यों ने मोर्चा पूरी तरह खोल दया है. इसको लेकर शुक्रवार को बरवाअड्डा के अपना ढाबा में सदस्यों ने रणनीति बनायी. सभी ने एकजुट होकर कहा कि अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में आठ फरवरी को मतदान किया जायेगा. उसके बाद मिल बैठ कर सदन का अध्यक्ष चुन लिया जायेगा.

  • नये डीटीओ ने लिया पदभार

    धनबाद के नये परिवहन अधिकारी के रूप में ओम प्रकाश यादव ने शुक्रवार को कार्य भार संभाला. पुराने डीटीओ पंकज साव ने उनका अभिनंदन किया.

  • बीसीसीएल के दो सहायक प्रबंधक का तबादला

    कोल इंडिया प्रबंधन ने विभिन्न संभाग व कंपनियों के डेढ़ दर्जन अधिकारियों का तबादला एक कंपनी से दूसरी अनुषंगी कंपनी में कर दिया है. इस आलोक में अधिकारी स्थापना विभाग की महाप्रबंधक(कार्मिक) तृप्ति पराग शॉ के हस्ताक्षर से अधिसूचना भी जारी कर दी गयी है.

  • संवेदनशील बूथों को करें चिह्नित

    एसएसपी कार्यालय में शुक्रवार की शाम डीआइजी प्रभात कुमार ने पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की. देर शाम तक चली बैठक में मुख्य रूप से चुनाव की तैयारी का मुद्दा छाया रहा. डीआइजी ने साफ़ तौर पर कहा कि सभी लाइसेंसी हथियारों के वेरिफिकेशन की प्रक्रिया जल्दी से शुरू जाय. साथ ही न्यायालय के फरारियों पर कार्रवाई की जाये. अवैध शराब और जुआ कारोबारियों पर कार्रवाई की जाय. बैठक में पदाधिकारियों को प्रभात कुमार ने कहा कि चुनाव की घोषणा कभी भी की जा सकती है.

  • पति-पत्नी और वो मामले में प्राथमिकी का आदेश

    दिल्ली की लड़की द्वारा आरा के मोनू सिंह पर पहली पत्नी के रहते धोखे से उससे शादी करने का आरोप लगाने के मामले में नया मोड़ आ गया है. पहले वह महिला थाने में काउंसिलिंग के बाद दिल्ली लौटने को मान गयी थी, लेकिन शुक्रवार को लड़की एक बार फिर थाना पहुंची और न्याय की गुहार लगायी.

  • तय समय पर बनाएं सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल

    डीसी ए दोड्डे ने पीएमसीएच के समीप चल रहे सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का निर्माण कार्य समय से पूर्ण कराने का निर्देश दिया है. शुक्रवार को उपायुक्त ने सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल धनबाद के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने कई निर्देश दिये. अस्पताल के दोनों एप्रोच रोड को बनाने का भी निर्देश दिया.

  • निरसा क्षेत्र में तीन नगर पंचायतों के गठन का प्रस्ताव वापस, विधायक अरूप चटर्जी के विरोध के बाद राज्य सरकार ने लिया फैसला

    निरसा, शिवलीबाड़ी व मैथन पंचायत अब नगर पंचायत नहीं बनेगी. निरसा विधायक अरूप चटर्जी के विरोध के बाद राज्य सरकार ने बुधवार को प्रस्ताव वापस ले लिया है. इसी के साथ संबंधित पंचायतों को मिलने वाली 14वें वित्त आयोग की रुकी राशि को भी रिलीज कर दिया गया है. नगर पंचायत प्रस्तावित होने के बाद राशि रोक दी गयी थी. संबंधित गांव विकास से वंचित थे.

  • धनबाद : केंद्रीय नगर विकास मंत्रालय से हो रही थी मॉनीटरिंग] 10 दिनों तक सर्वेक्षण कर लौट गयी दिल्ली की टीम

    धनबाद : स्वच्छता सर्वेक्षण में इस बार गोपनीयता बरती गयी. दस दिनों तक धनबाद में दिल्ली की स्वच्छता टीम रुकी और सर्वेक्षण कर बुधवार को लौट गयी. केंद्रीय नगर विकास मंत्रालय से स्वच्छता टीम की मॉनीटरिंग की जा रही थी. सामुदायिक व पब्लिक शौचालय, डंपिंग प्वाइंट व स्लम एरिया का स्पॉट सर्वेक्षण किया गया.

  • धनबाद : इंजीनियर को सीबीआइ ने तीन दिनों के रिमांड पर लिया, आज से होगी पूछताछ, रिश्वत लेते पकड़े गये थे

    ठेकेदार से घूस लेते गिरफ्तार बीसीसीएल एरिया नौ के सिविल इंजीनियर गौरव कुमार को सीबीआइ ने पूछताछ के लिए रिमांड पर मांगा है. सीबीआइ के आवेदन पर कोर्ट ने तीन दिनों के रिमांड पर देने का आदेश दिया है.

  • धनबाद : सालू हत्याकांड में एक और को उम्रकैद

    मजदूरी का पैसा बंटवारा को लेकर झगड़े में सालू यादव नामक शख्स की बसूला से मारकर हत्या करने के मामले में गुरुवार को जिला व सत्र न्यायाधीश ओमप्रकाश पांडेय की अदालत ने जेल में बंद देवघर निवासी जोधी सिंह को भादवि की धारा 302 में उम्रकैद और दस हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनायी.

  • धनबाद : न है नाला, न नियमित होती है सफाई, सड़क पर बहता है गंदा पानी, जगह-जगह बने गड्ढों में जलजमाव

    शहर के बीचों -बीच बसी बरटांड़ की हरिजन बस्ती व मंडल बस्ती के लोग गंदगी में रहने को विवश हैं. न ही मुहल्ले में नाला बना हुआ है और न ही साफ-सफाई की जाती है. बस्ती के लोग बताते हैं कि नाला का पानी सड़क पर बहता रहता है. बच्चों को उसी गंदगी से होकर स्कूल जाना पड़ता है.

  • निरसा : विधायक को जान मारने की दे रहे थे धमकी, घर में मां थी अकेली, दहशत में परिवार

    निरसा के मासस विधायक अरूप चटर्जी के राजा कोलियरी स्थित आवास के पास बुधवार की शाम चार लोग पहुंचे और गाली गलौज करने लगे. उस समय विधायक घर में नहीं थे. वह रांची से घर आने के लिए रास्ते में थे. उनकी मां अंजली चटर्जी अकेले घर में थीं. आरोप निरसा उत्तर पंचायत के पूर्व मुखिया झामुमो नेता दिनेश सिंह, विधायक गुरुदास चटर्जी हत्याकांड में उम्रकैद की सजा काट चुके शिव शंकर सिंह के भतीजे विकास उर्फ विक्की सिंह, मो अरमान व मंतोष उर्फ मोछू पर लगा है. अरमान पिछले दिनों विधायक के साला अपूर्वो घोष के साथ मारपीट किये जाने का आरोपी है.

  • धनबाद : यहां खुदा है वहां खुदा है, गिट्टी-बोल्डर गिरा पड़ा है

    सड़क निर्माण विभाग एक ओर रोड सेफ्टी को लेकर लोगों को जागरूक कर रहा है, तो दूसरी ओर गोविंदपुर से महुदा तक फोरलेनिंग में विभाग खुद सुरक्षा मानकों को नजरअंदाज कर रहा है. 33.85 किमी इस सड़क की फोरलेनिंग का काम स्टेट हाइवे ऑथिरिटी ऑफ झारखंड (साज) कर रहा है.

  • धनबाद : पाइप कटने से सरायढेला के लोगों को नहीं मिल रहा पानी

    धनबाद : सड़क चौड़ीकरण में जलापूर्ति की पाइप भी कट रही है. सरायढेला के कोलाकुसमा, बिग बाजार, स्टीलगेट में पाइप कट जाने से लोगों को जलसंकट का सामना करना पड़ रहा है. सैकड़ों लोग पानी के लिए तरस रहे है. उसे ठीक करने में विभाग गंभीरता नहीं दिखा रहा है.

  • धनबाद : अब भूमिगत खदानों में काम कर सकेंगी महिलाएं

    धनबाद : अब महिला कामगार भी अंडर ग्राउंड माइंस (भूमिगत खदान) और ओपेन कास्ट (खुला) माइंस में काम कर सकेंगी. इस आलोक में श्रम एवं रोजगार मंत्रालय की संयुक्त सचिव कल्पना राज सिंहोत के हस्ताक्षर से अधिसूचना जारी कर दी गयी है. अधिसूचना के मुताबिक श्रम मंत्रालय ने महिलाओं के काम करने के नियमों में संशोधन किया है. साथ ही कोयला खदानों में महिला कर्मियों के कामकाज की अवधि को बढ़ाया गया है.

  • धनबाद : राजधानी एक्सप्रेस से ठगी का आरोपी गिरफ्तार, बिहार के कहलगांव में दर्ज है केस

    धनबाद आरपीएफ ने बुधवार को राजधानी एक्सप्रेस में सफर कर रहे बिहार के अररिया जिला के रानीगंज निवासी स्व. रामेश्वर महतो के पुत्र निरंजन कुमार नीरज (45) को गिरफ्तार कर बिहार पुलिस के हवाले कर दिया. आरपीएफ ने उसके पास से कई तरह के फर्जी कागजात बरामद किये हैं. बिहार पुलिस देर शाम को इसे अपने साथ भागलपुर के कहलगांव ले गयी.

  • बरवाअड्डा : नाबालिग लड़का, बालिग लड़की, उलझन में पुलिस

    प्रेम प्रसंग का एक जटिल मामला बरवाअड्डा थाना पहुंचा है. दावा है कि लड़का नाबालिग है और लड़की बालिग. थाना में दोनों पक्षों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर चलता रहा. दिन भर की मथामच्ची के बाद शाम तक कोई नतीजा नहीं निकला. लड़की और उसके परिजन शादी को दबाव दे रहे थे, लेकिन लड़का को नाबालिग बता उसके परिजन शादी से इनकार कर रहे थे. लड़का कक्षा नौ और लड़की इंटर की छात्रा है.

  • धनबाद : नीरज सिंह हत्याकांड में निखिलेश सिंह की गवाही पूरी, बचाव पक्ष ने दागे तीखे सवाल

    पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या के मामले में बुधवार को जिला व सत्र न्यायाधीश आलोक कुमार दुबे की अदालत में सुनवाई हुई. पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के बीच जेल में बंद भाजपा के झरिया विधायक संजीव सिंह, धनजी, संजय सिंह, डबलू मिश्रा, जैनेंद्र सिंह उर्फ पिंटू सिंह व विनोद सिंह की पेशी करायी.

  • धनबाद : सुरेश सिंह हत्याकांड में डॉक्टर की गवाही

    धनबाद : सुरेश सिंह हत्याकांड में सुनवाई बुधवार को जिला व सत्र न्यायाधीश अरबिंद कुमार पांडेय की अदालत में हुई. अदालत में आरोपी प्रमोद लाला हाजिर था. अभियोजन की ओर से अपर लोक अभियोजक अनिल कुमार झा ने डॉक्टर आलोक प्रियदर्शी की गवाही करायी.

  • झरिया : ऐना में बिना बेंच बनाये खड़ा कर दी हाइवॉल

    झरिया : बीसीसीएल की कुसुंडा क्षेत्र की फायर ऐना परियोजना में कार्यरत आरके ट्रांसपोर्ट आउटसोर्सिंग कंपनी द्वारा सुरक्षा मानकों को नजरअंदाज कर परियोजना में अत्यधिक कोयला व ओबी का उत्पादन किया जा रहा है.

  • निरसा : वाणिज्यकर विभाग ने फ्रीज किये डीवीसी के बैंक खाते

    निरसा/पंचेत/चंद्रपुरा : कमर्शियल टैक्स डिपार्टमेंट के रांची साउथ सर्किल ने डीवीसी के झारखंड स्थित भारतीय स्टेट बैंक के खातों को फ्रीज कर दिया है. मामला बकाया टैक्स से जुड़ा है. विभाग के सूत्रों ने बताया कि डीवीसी ने आरइपी (रूरल इलेक्ट्रिफिकेशन प्रोग्राम) के तहत झारखंड क्षेत्र में वर्ष 2016-17 में ग्रामीण विद्युतीकरण का कार्य किया था. इसका कार्यालय रांची में है.

  • मेगा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के लिए कैबिनेट से 8.35 करोड़ स्वीकृत

    धनबाद में अधूरे मेगा स्पोर्ट्स काॅम्प्लेक्स का निर्माण होगा. कैबिनेट ने मंगलवार को 8.35 करोड़ रुपये मेगा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के लिए पास किया है. अब निर्माण के लिए विभाग टेंडर निकालेगा. इससे पहले योजना विभाग ने तीसरी बार इस प्रोजेक्ट के प्राक्कलन में बदलाव के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी.

  • प्रत्येक वार्ड को 75-75 लाख रुपये आवंटित

    नगर निगम बोर्ड की मंगलवार को डीआरडीए सभागार में हुई बैठक में 1140 करोड़ की योजना पारित की गयी. प्रत्येक वार्ड के विकास के लिए 75-75 लाख रुपये आवंटित किये गये. 14 वें वित्त आयोग से सामुदायिक भवन, विवाह मंडप, व्यावसायिक भवन, निगम कार्यालय, इंटीग्रेटेड सड़क व लाइट पर 299 करोड़ रुपये खर्च होंगे.

  • ...और बैठक में फूट-फूट कर रो पड़ी महिला पार्षद

    नगर निगम बोर्ड की बैठक मंगलवार को डीआरडीए सभागार में हुई. महिला पार्षदों ने खुल कर अपनी बातों को रखा. उनका एक ही सवाल था कि हमारी बातों को तरजीह नहीं दी जाती. चार साल बीत गये और हमलोगों के वार्ड में विकास के नाम पर खानापूर्ति की गयी. जो सात हजार मानदेय मिलता है वह पैड व कलम खरीदने में खर्च हो जाता है.

  • डीआरएम चौक से गोल बिल्डिंग तक रात में भी रहेगी भारी वाहनों की नो एंट्री

    हाल के दिनों में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को देखते हुए डीआरएम चौक से गोल बिल्डिंग (सरायढेला) तक दिन की तरह रात में भी बस, ट्रक, हाइवा जैसे भारी वाहनों की नो एंट्री रहेगी. सारी बड़ी गाड़ियां बरवाअड्डा होकर निकलेंगी. एक फरवरी से यह नयी व्यवस्था लागू होगी. ट्रक ऑनर एसोसिएशन के साथ मंगलवार को बैठक में यह फैसला किया गया.

  • जिला चेंबर का बहिष्कार करेगा बैंक मोड़ चेंबर

    बैंक मोड़ चेंबर सचिव प्रमोद गोयल को वाट्स एप्प के जिला चेंबर ग्रुप से निकालने का मामला तूल पकड़ने लगा है. सोमवार को बैंक मोड़ चेंबर की कार्यकारिणी की आपात बैठक में एक स्वर में निष्कासन की निंदा की गयी. जिला चेंबर अध्यक्ष के इस कदम को अपरिपक्व व अव्यावहारिक बताया गया.

  • निर्दोष हूं, बेदाग निकलूंगा : संजीव

    झरिया विधायक संजीव सिंह ने कहा कि उन्हें न्यायालय पर पूरा भरोसा है. मंगलवार को नीरज हत्याकांड में कोर्ट में गवाही के बाद जेल लौटने के दौरान पत्रकारों के सवाल पर विधायक ने कहा कि विरोधी कहते हैं कि नीरज सिंह की बढ़ती लोकप्रियता से घबरा कर उनकी हत्या करायी गयी. पहली बात कि नीरज हत्याकांड से उनका कोई लेना-देना नहीं है.

  • एकलव्य सिंह की गवाही पूरी, निखिलेश की शुरू

    पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या के मामले की सुनवाई मंगलवार को जिला व सत्र न्यायाधीश आलोक कुमार दुबे की अदालत में हुई. बाद में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हॉल में एकलव्य सिंह की गवाही शुरू हुई. पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के बीच जेल में बंद भाजपा के झरिया विधायक संजीव सिंह, जैनेंद्र सिंह उर्फ पिंटू सिंह, डबलू मिश्रा, धनजी, संजय सिंह, विनोद सिंह की पेशी करायी.

  • अंदर कानूनी लड़ाई और बाहर शक्ति प्रदर्शन

    पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या के मामले की सुनवाई मंगलवार को जिला व सत्र न्यायाधीश आलोक कुमार दुबे की अदालत में हुई. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मामले में आरोपित झरिया विधायक संजीव सिंह सहित छह आरोपियों की कोर्ट में पेशी हुई. ट्रायल के दूसरे दिन डिप्टी मेयर एकलव्य सिंह की गवाही पूरी हुई. साथ ही प्रतिपरीक्षण भी हुआ.

  • सीबीआई रेड में बीसीसीएल के अभियंता गौरव कुमार रिश्वत लेने के आरोप में धराये

    धनबाद जिले के झरिया, बस्ताकोला क्षेत्र में सीबीआई ने रेड किया और बीसीसीएल के अभियंता गौरव कुमार को रिश्वत लेने के आरोप में पकड़ा. अभियंता गौरव कुमार पर ठेकेदार ए दुबे से रिश्वत लेकर उसका काम करने का आरोप है.

  • धनबाद : नीरज सिंह हत्याकांड : कड़ी सुरक्षा में एकलव्य समेत तीन की गवाही

    पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या के मामले की सुनवाई सोमवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश आलोक कुमार दुबे की अदालत में हुई. बाद में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हॉल में अभियोजन की ओर से अपर लोक अभियोजक ओमप्रकाश तिवारी ने डिप्टी मेयर एकलव्य सिंह, जब्ती सूची के गवाह राजू सिंह उर्फ यसवंत सिंह (लोयाबाद, मदनाडीह) व अनूप कुमार उर्फ अनूप पासवान (भिश्तीपाड़ा, हीरापुर) की गवाही करायी.

  • पीएमसीएच में प्रशासक, प्रबंधक और वित्त अधिकारी की होगी बहाली

    पाटलिपुत्र मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) धनबाद और महात्मा गांधी मेडिकल (एमजीएम) कॉलेज जमशेदपुर में स्वास्थ्य सेवाओं व सुविधाओं की खराब हालत को लेकर मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में रांची में बैठक हुई. इसमें खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय तथा स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी तथा विभागीय सचिव नितिन मदन कुलकर्णी सहित कई पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएमसीएच धनबाद व एमजीएम जमशेदपुर दोनों अस्पतालों में प्रशासन का काम संभालने के लिए प्रशासक का एक पद सृजित होगा.

  • धनबाद : धनबाद में आकाशवाणी की एफएम सेवा आज से

    धनबाद में बहुप्रतीक्षित आकाशवाणी केंद्र मंगलवार से काम करने लगेगा. इसे एफएम 103.5 एमएचजेड पर सुना जा सकेगा. अधिकृत सूत्रों के अनुसार कल पूर्वाह्न 10 बजे ऑल इंडिया रेडियो की एमएफ सेवा यहां शुरू होगी. ट्रॉयल फेज में यह सेवा पूर्वाह्न 10 बजे से शाम पांच बजे तक ही उपलब्ध होगी. कुसुम विहार स्थित अाकाशवाणी केंद्र में रेडियो स्टेशन से यह पूरी तरह से संचालित होगी. इसके साथ ही धनबादवासी भी अब बड़े शहरों के तरह एफएम सेवा का लुत्फ उठा पायेंगे.

  • धनबाद : प्रतिदिन 1.34 लाख टन कोयला उत्पादन का निर्देश

    कोल इंडिया के निदेशक तकनीकी विनय दयाल ने कहा कि देश की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने के साथ बीसीसीएल की आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए कोयला उत्पादन में बढ़ोतरी हर हाल में जरूरी है. चालू वित्त वर्ष की लक्ष्य प्राप्ति तथा कंपनी को नुकसान से बचाने के लिए बीसीसीएल काे प्रतिदिन 1.34 लाख टन कोयला उत्पादन व 1.5 लाख टन कोयला डिस्पैच सुनिश्चित करना होगा.

  • धनबाद : राशि वापसी काे बेसिल के निवेशकों का प्रदर्शन

    बेसिल निवेशक एवं अभिकर्ता संघर्ष मोर्चा ने सोमवार को रणधीर वर्मा चौक पर प्रदर्शन कर धरना दिया. इसके पूर्व जिला परिषद मैदान से जुलूस निकाला गया. जुलूस में शामिल प्रदर्शनकारी मांगों को लेकर नारेबाजी कर रहे थे. झारखंड विकास मोर्चा के केंद्रीय महासचिव रमेश कुमार राही ने कहा कि धनबाद जिला के हजारों निवेशकों की करोड़ों की रकम हड़प ली गयी, वर्षों बीत जाने के बाद भी सरकार चुप्पी साधे हुए है.

  • धनबाद : विभाग के अादेश की अनदेखी से क्षतिग्रस्त हो रही पाइपलाइन

    सड़क निर्माण या अन्य कार्य करा रही एजेंसी व विभागीय अधिकारियों की गलती का खामियाजा आम आदमी भुगत रहा है. रविवार को बस्ताकोला में धनबाद-झरिया मुख्य मार्ग पर सड़क निर्माण के लिए बिजली पोल शिफ्टिंग की ड्रिलिंग के दौरान पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गयी. सड़क पर तालाब-सा दृश्य बन गया. पाइप क्षतिग्रस्त होने से जनता पानी के लिए त्राहिमाम कर रही है. वाकया पूरी तरह संवेदनहीनता से जुड़ा है.

  • धनबाद : देशी सर्च इंजन, धनबाद के दो सगे भाइयों ने किया डेवलप, पलक झपकते 13टैब्स.कॉम पर पायें

    इंटरनेट क्रांति के आज के दौर में विश्वव्यापी कई सर्च इंजन हैं. भारत में हिंदी भाषा में एकमात्र सर्च इंजन वेबदुनिया.कॉम को छोड़ दें, तो आज तक किसी और ने विशेष सफलता हासिल नहीं की. सर्च इंजन गूगल और याहू की मौजूदगी में देशी सर्च इंजन लेकर आना सचमुच में किसी चुनौती से कम नहीं है.

  • धनसार : अवैध कोयला लदा ट्रक जब्त, दो गिरफ्तार

    धनसार पुलिस ने सोमवार को अवैध कोयला लदा ट्रक (डबल्यूबी 37ए-0821) जब्त कर झरिया क्षेत्र में अवैध कोयला के कारोबार का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने चालक संतोष दुबे और क्षेत्र के चर्चित तस्कर राधेश्याम चौबे को भी धर दबोचा. धनसार थाना प्रभारी योगेंद्र पासवान के बयान पर मामला दर्ज कर दोनों को जेल भेज दिया गया.

  • धनबाद : अंदर चल रही थी गवाही, बाहर टेंशन में थे समर्थक

    सोमवार को 28 कोर्ट भवन में नीरज सिंह हत्याकांड को लेकर गवाही चल रही थी. बाहर कोर्ट परिसर एवं आस-पास के इलाके में सिंह मैंशन एवं रघुकुल समर्थक टेंशन में थे. विधि-व्यवस्था बनाये रखने के लिए कोर्ट इलाके में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे. हर आने-जाने वालों पर नजर रखी जा रही थी.

  • धनबाद : घूसखोरी में रोकड़ पाल को तीन वर्ष की सजा

    निगरानी के विशेष न्यायाधीश ओमप्रकाश पांडेय की अदालत ने घूसखोरी के मामले में सोमवार को अपना फैसला सुनाते हुए जिला उद्योग केंद्र धनबाद के पूर्व रोकड़ पाल अनुज सिंह को पीसी एक्ट की धारा 7 में दो वर्ष पांच हजार व 13 (2) सह पठित 13 (1)(डी) में दोषी पाकर तीन वर्ष कैद व नौ हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनायी.

  • धनबाद : जीएसटी में फर्जीवाड़ा, 19 कंपनियों का रजिस्ट्रेशन रद्द

    धनबाद : जीएसटी में फर्जी रजिस्ट्रेशन करा कर इनपुट क्रेडिट टैक्स का लाभ लेनेवाली 32 कंपनियों का भंडोफोड़ हुआ है. अब तक 19 कंपनियों का रजिस्ट्रेशन रद्द किया गया है. शेष 13 कंपनियों के रजिस्ट्रेशन रद्द करने की प्रक्रिया चल रही है.

  • झरिया : एना में भिड़े सिंह मैंशन और रघुकुल समर्थक फायरिंग,बम विस्‍फोट

    बोर्रागढ़ ओपी क्षेत्र के गोपालीचक मोड़ के समीप शनिवार को एना परियोजना आउटसोर्सिंग में वर्चस्व को लेकर सिंह मैंशन व रघुकुल समर्थक भिड़ गये. दोनों तरफ से कई चक्र हवाई फायरिंग व बमबाजी की गयी. मौके पर पहुंची बोर्रागढ़ व झरिया पुलिस ने क्षतिग्रस्त बाइक जेएच 10एक्यू 6467 व बम के अवशेष बरामद किये.

  • धनबाद : जीएसटी में फर्जीवाड़ा, 19 कंपनियों के रजिस्ट्रेशन रद्द

    जीएसटी में फर्जी रजिस्ट्रेशन करा कर इनपुट क्रेडिट टैक्स का लाभ लेनेवाली 32 कंपनियों का भंडोफोड़ हुआ है. अब तक 19 कंपनियों का रजिस्ट्रेशन रद्द किया गया है. शेष 13 कंपनियों के रजिस्ट्रेशन रद्द करने की प्रक्रिया चल रही है. इनपुट टैक्स क्रेडिट के नाम पर चल रहे फर्जीवाड़ा को देखते हुए जीएसटी रजिस्ट्रेशन की जांच शुरू की गयी.

  • धनबाद : तरुण हिंदू का 21 वां वार्षिकोत्सव. बोले रॉ के पूर्व अधिकारी आरएसएन सिंह, गद्दारों से देश को बचाना है तो एकजुट होना होगा

    यदि हमें अपने देश को गद्दारों से बचाना है तो हमें एकजुट होना होगा. देश में राष्ट्रवादी सरकार का हाथ मजबूत करना होगा. यह कहना है खुफिया एजेंसी रॉ के पूर्व अधिकारी आरएसएन सिंह का. वह रविवार को शिशु मातृ मंगल परिसर सरायढेला में तरुण हिंदू के 21वें वार्षिकोत्सव को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि दो शक्तियां देश को बर्बाद करने में तुली है.

  • धनबाद : नोटा के पक्षधर वोटरों से संपर्क साधेगा संघ, समन्वय की बैठक में स्वयंसेवकों को मिला निर्देश

    तीन राज्यों में भाजपा की पराजय के बाद आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) ने भाजपा के पक्ष में लामबंदी तेज कर दी है. संगठन ने ऐसे मतदाताओं को पकड़ने का निर्णय लिया है जो मोदी सरकार से नाराज हैं तो कांग्रेस से भी दु:खी हैं.

  • राजगंज में एक करोड़ की विदेशी शराब जब्त

    धनबाद व गिरिडीह की टीम की संयुक्त कार्रवाई में शनिवार को बड़ी सफलता हाथ लगी. शनिवार की सुबह राजगंज में जीटी रोड पर एक होटल के समीप से उत्पाद विभाग ने अंग्रेजी शराब से लदे यूपी 75एटी 1624 नंबर के ट्रक को जब्त किया. कार्रवाई के दौरान ट्रक चालक हरीश दूबे व सह चालक अनवर हुसैन (दोनों यूपी निवासी) को हिरासत में ले लिया गया. ट्रक पर रॉयल स्टेग कंपनी की 1700 पेटी शराब लदी थी. स्थानीय बाजार में इसकी कीमत करीब एक करोड़ रुपये बतायी जा रही है.

  • धनबाद : छात्रा की बड़ी बहन ने ली आशिक की खबर ली, महिला थाने में ही जमकर धोया

    एक प्रेमी को अपनी माशूका की बड़ी बहन के साथ दिल्लगी भरी पड़ गयी. प्रेम प्रसंग से जुड़ा यह मामला टुंडी का है. पूर्वी टुंडी निवासी लड़के का प्रेम प्रसंग टुंडी निवासी एक लड़की के साथ लगभग 25 दिनों से चल रहा था. लड़की एसएसएलएनटी की स्नातक की छात्रा है जबकि प्रेमी इंजीनियरिंग में डिप्लोमा कर रहा है.

  • धनबाद : घरेलू विवाद में युवक ने फांसी लगा की खुदकुशी

    धनबाद : सरायढेला थानांतर्गत सीसीडब्ल्यूओ कॉलोनी में चौबीस वर्षीय एक युवक ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. मृतक सूरज अपने पिता ईश्वरपाल वाल्मीकि की तीसरी संतान था. पिता बीसीसीएल में सफाई कर्मचारी के पद से दिसंबर 2018 में रिटायर हुए थे. पिता के रिटायरमेंट में मिले पैसे में हिस्सेदारी के लिए चारों भाई में विवाद चलता रहता था. ईश्वर पाल रिटायरमेंट के पैसे से कुंज विहार में अपना घर बनवा रहे थे.

  • झरिया-धनबाद मुख्‍य सड़क पर बना गोफ, लोगों में दहशत का माहौल

    झरिया थना अंतर्गत गायत्री मंदिर के पास रविवार की सुबह करीब 11 बजे अचानक झरिया-धनबाद मुख्य मार्ग पर 3-4 फीट ब्‍यास का गोफ बन गया. जिससे उधर से गुजरने वाले व स्थानीय लोगों में हड़कंप मच गया. जानकारों का कहना है कि सड़क निर्माण के समय सही ढंग से मिट्टी की भराई नहीं किये जाने के कारण ऐसा हुए है.

  • झरिया से विवाहिता का अपहरण कर UP में 50 हजार में बेचा, अब मांग रहे 4 लाख फिरौती

    झरिया बस स्टैंड से विवाहिता लखमनी उरांव का अपहरण कर मानव तस्‍करों ने उत्तर प्रदेश के फैजाबाद में 50 हजार रुपये में बेच दिया. लखमनी उराव ने फोन पर मामले की जानकारी अपने परिजनों को दी. परिजन रविवार को फैजाबाद के लिए रवाना हो गये. बताया जा रहा है कि बोर्रागढ़ ओपी क्षेत्र के प्योर बोर्रागढ़ निवासी धर्मेंद्र उरांव अपनी पत्नी लखमनी उरांव के साथ 17 जनवरी को ससुराल जाने के लिए निकले थे.

  • नाबालिग छात्रा को बंधक बनाकर दो दिनों तक किया दुष्‍कर्म, थाने में मामला दर्ज

    झरिया थाना क्षेत्र के कतरास मोड़ के पास रहने वाली नाबालिग छात्रा को बंधक बनाकर उसके साथ दो दिन तक पास के जंगल में दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है. छात्रा ने दुष्कर्म के आरोपियो के चंगुल से छुटते ही पुलिस से लिखित शिकायत की है.

  • झारखंड के कुंभ यात्रियों के लिए खुशखबरी! फरवरी तक हर मंगलवार को मिलेगी स्पेशल ट्रेन

    रांची/धनबाद : प्रयागराज इलाहाबाद में लगे कुंभ में शामिल होने के लिए धनबाद के यात्री एक स्पेशल ट्रेन का उपयोग कर सकते हैं. पूर्व मध्य रेलवे द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार ट्रेन संख्या 08519 विशाखापत्तनम से इलाहाबा