• भ्रष्टाचार पर वार : लातेहार व धनबाद में एसीबी की कार्रवाई

    लातेहार : घूस लेनेवाला दारोगा छत से कूद कर भाग निकला मनिका(लातेहार) : मनिका थाने में पदस्थापित एएसआई रविंद्र महली मंगलवार को एसीबी, पलामू के चंगुल से भाग निकला. मनिका के शिव शंभु प्रसाद के जमीन विवाद का निष्पादन करने के लिए महली द्वारा आठ हजार रुपये घूस की मांग की गयी थी. उन्होंने इसकी शिकायत एसीबी, पलामू से की.

  • छात्रा पर हुआ एसिड अटैक, डीएसपी ने कहा- केरोसिन फेंक कर जलाने का प्रयास

    तेतुलमारी : तेतुलमारी थाना क्षेत्र के पीएसटी स्टेशन रोड के मुहल्ले में मंगलवार की शाम कोचिंग जा रही किशोरी पर अपराधी ने एसिड का छिड़काव कर जलाने का प्रयास किया.

  • तेतुलमारी में कोचिंग जा रही छात्रा पर एसिड अटैक

    तेतुलमारी थाना क्षेत्र के पीएसटी स्टेशन रोड के मुहल्ले में मंगलवार को कोचिंग के लिए जा रही 16 वर्षीया छात्रा पर दो युवकों ने एसिड से हमला कर दिया. इससे उसका बायां हाथ जल गया. पुलिस ने उसे पीएमसीएच में इलाज के लिए भर्ती कराया है. उसका इलाज चल रहा है. सूचना मिलने पर ग्रामीण एसपी अमन कुमार तेतुलमारी थाना पहुंचे और पूरी जानकारी ली, जबकि डीएसपी ने परिजनों के साथ-साथ अन्य लोगों से पूछताछ की.

  • 22 लाख का ट्रैफिक सिग्नल सड़ गया, अब नया लगाने की तैयारी

    22 लाख का ट्रैफिक सिग्नल खराब पड़ा हुआ है. नौ साल हो गये, उसकी मरम्मत नहीं करायी गयी. अब तीन करोड़ के नया ट्रैफिक सिग्नल लगाने की तैयारी चल रही है. आज यह कोई बताने वाला नहीं है कि पुराने ट्रैफिक सिग्नल क्यों सड़ रहे हैं? मालूम हो कि 2010 में राष्ट्रीय खेल के समय शहर में तीन जगह रणधीर वर्मा चौक, सिटी सेंटर व बेकारबांध चौक पर 22 लाख के ट्रैफिक सिग्नल लगे. मुश्किल से दस दिन भी नहीं चले.

  • पुनर्वास को दें बढ़िया पैकेज : डीसी

    नये सिरे से झरिया पुनर्वास योजना पर मंथन शुरू हो गया है. पुनर्वास कार्य को रफ्तार देने के लिए कोयला मंत्रालय के निर्देश पर गठित कमेटी की बैठक मंगलवार को समाहरणालय में हुई. इसमें भू-धंसान व अग्नि प्रभावित क्षेत्रों में रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थान पर बसाने तथा झरिया पुनर्वास कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने पर मंथन किया गया.

  • 310 परिवारों को आवास के लिए दिये गये 1.39 करोड़ रुपये

    नगर निगम कार्यालय परिसर में मंगलवार को 310 लाभुकों के बीच प्रधानमंत्री आवास योजना की अग्रिम राशि 1.39 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया. मौके पर मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने कहा कि यह आपका पैसा है. सीधे आपके बैंक खाते में जा रहा है. बिचौलियों के चक्कर में न फंसें.

  • करंट लगने से बिजली मिस्त्री की मौत, हंगामा

    बरवाअड्डा थाना क्षेत्र अंतर्गत कांसा सेलेस्टिक वेलफेयर सोसाइटी में मंगलवार की दोपहर करंट लगने से प्राइवेट बिजली मिस्त्री धैया मंडल बस्ती निवासी रमेश कुमार (35 वर्ष) की मौत मौके पर ही हो गयी. इसकी सूचना पाकर धैया से बड़ी संख्या में लोग पहुंचे और सोसाइटी में जमकर हंगामा किया. बरवाअड्डा पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच भेज दिया.

  • नगर निगम का अभियंता 17,500 घूस लेते पकड़ाया

    धनबाद नगर निगम के सहायक अभियंता मनोज कुमार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने मंगलवार को 17,500 रुपये घूस लेते रंगे हाथ धर दबोचा. एइ ने अपने कार्यालय (लुबी सर्कुलर रोड) में ठेकेदार मोहित कुमार सिंह से रकम ली थी. ठेकेदार के साथी बनकर मौजूद एसीबी अधिकारी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

  • बरोरा में तीन तलाक पर शौहर गिरफ्तार

    तीन तलाक से जुड़ा नया कानून अस्तित्व में आने के बाद बरोरा थाना क्षेत्र के निचितपुर बस्ती में ‘तीन तलाक’ देने का मामला सामने आया है. शादी से नाखुश शौहर ने रविवार को अपनी बीवी को तीन दफे तलाक बोल कर तलाक दे दिया. सोमवार को शिकायत थाना पहुंची, तो बरोरा पुलिस ने शौहर आफताब अंसारी (26) को गिरफ्तार कर लिया.

  • पांच सूत्री मांगों को लेकर कुसुंडा में इनमोसा का प्रदर्शन

    पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत आवास आवंटन करने, पदोन्नति में प्रोमोशनल बेनिफिट सहित पांच सूत्री मांगों को लेकर कुसुंडा एरिया मुख्य द्वार पर इनमोसा कुसुंडा शाखा ने सोमवार को प्रदर्शन किया. इससे पूर्व इनमोसा सदस्यों ने गोधर 26 नंबर कोलियरी प्रांगण से रैली की शक्ल में कुसुंडा क्षेत्रीय कार्यालय मुख्य द्वार पहुंचे.

  • पुलिस पदाधिकारी से हाथापाई, मामला दर्ज

    कोयला नगर निवासी अभिनव श्रीबंधु नामक युवक सोमवार को सिटी सेंटर के पास ट्रैफिक सार्जेंट राहुल कुमार रजक सहित अन्य पदाधिकारियों व जवानों से उलझ गया. उसे पकड़ लिया गया. पुलिस ने उसके खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने, मारपीट, गाली गलौज सहित अन्य आरोपों में मामला दर्ज कर हिरासत में ले लिया है.

  • बिजली संकट से होटल व्यवसाय प्रभावित

    बिजली संकट के कारण धनबाद का होटल व्यवसाय मंदा चल रहा है. बाहर से आने वाले ग्राहक एसी कमरा लेते हैं, लेकिन रुपया देने के बाद भी उन्हें एसी की सुविधा नहीं मिल पाती है. इस कारण आये दिन ग्राहक व होटल संचलक के साथ विवाद होते रहता है. यदि यही हाल रहा तो आने वाले दिनों में धनबाद में एक भी अच्छा होटल नहीं रहेगा.

  • फर्जी कंपनी एससीसीएल ने साइट का नाम बदला

    साउथ सेंट्रल कोलफील्ड लिमिटेड (एससीसीएल) नामक फर्जी कोल कंपनी बना कर बंपर बहाली निकालने वालों ने रविवार को कंपनी की साइट का नाम बदल दिया. साथ ही साइट से कोल इंडिया का लोगो भी हटा दिया.

  • बिग बाजार के सामने मॉड्यूलर शौचालय बना कबाड़, आइआइटी के पास खुल गया गराज

    मॉड्यूलर शौचालय के नाम पर करोड़ों रुपये बर्बाद हो गये. किसी शौचालय के सामने गराज खुल गया तो किसी के बेसिन व नल की चोरी कर ली गयी. कुछ में ताला बंद है तो कुछ कबाड़ बन गया है. दो साल पहले 1.08 करोड़ की लागत से 30 यूनिट मॉड्यूलर शौचालय बनाया गया. इसका इस्तेमाल भी नहीं हो रहा था. 37 नयी

  • शौचालय का पैसा गबन में एक ही परिवार के पांच लोगों पर प्राथमिकी

    शौचालय का पैसा गबन करने व धोखाधड़ी मामले में नगर निगम ने एक ही परिवार को पांच लोगों पर झरिया थाना में एफआइआर दर्ज करायी है. नगर प्रबंधक प्रेम प्रकाश की लिखित शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. शिकायत में कहा गया है कि वार्ड नंबर 43 अंतर्गत शाह नगर नीचे कुल्ही झरि

  • मुंबई मेल के पार्सल से सामान गायब

    मुंबई-हावड़ा मुंबई मेल एक्सप्रेस (12322) की पार्सल बोगी से लाखों का सामान रास्ते में गायब हो गया. सामान मुंबई से धनबाद रांगाटांड़ के व्यवसायी राम स्वरूप यादव के पुत्र पिंटू यादव ने मंगवाया था. घटना के बाद पिंटू ने इसकी मौखिक जानकारी पार्सल विभाग के कर्मचारियों व आरपीएफ को दी. वहीं धनबाद रेल मंडल इस घटना से अभी तक अनभिज्ञता जता रहा है.

  • झारखंड के नर्सिंग होम में चली गोली, तो धनबाद के डॉक्टरों ने कर दी हड़ताल

    कतरास : धनबाद जिला के कतरास में संजीवनी नर्सिंग होम में गोलीबारी हुई, तो पूरे जिला के डॉक्टरों ने इलाज करना बंद कर दिया. कतरास के श्यामडीह में हुई गोलीबारी की घटना के बाद संजीवनी नर्सिंग होम के डॉक्टरों ने इलाज करना बंद कर दिया. शनिवार की रात से ही धरना पर बैठ गये. बाद में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) के जिला सचिव सुशील कुमार ने डॉक्टरों के विरोध प्रदर्शन को समर्थन का एलान कर दिया.

  • धनबाद : कोल इंडिया ने कोलकाता साइबर थाने में दर्ज कराया केस, वेबसाइट बना निकाली थी वैकेंसी

    धनबाद : फर्जी वेबसाइट बना कर 88,585 पदों के लिए आवेदन मांगे जाने से जुड़ी खबर प्रभात खबर में प्रकाशित होने पर शनिवार को कोयला मंत्रालय से लेकर कोल इंडिया तक हड़कंप मच गया.

  • फर्जीवाड़ा : एससीसीएल के नाम से फर्जी कोयला कंपनी बना निकाली 88,585 वैकेंसी

    महारत्न कंपनी कोल इंडिया की अनुषंगी इकाई सेंट्रल काेलफील्ड लिमिटेड के नाम से मिलती-जुलती फर्जी कंपनी साउथ सेंट्रल काेलफील्ड लिमिटेड (एससीसीएल) बना कर एक गिराेह ने 88,585 पदाें के लिए वैकेंसी निकाल दी है. इसके लिए आवेदकाें से 180 से 350 रुपये तक परीक्षा शुल्क के रूप में मांगे गये हैं.

  • एससीसीएल के नाम का इस्तेमाल : फर्जी कोयला कंपनी बना निकाली 88,585 वैकेंसी

    धनबाद : महारत्न कंपनी कोल इंडिया की अनुषंगी इकाई सेंट्रल काेलफील्ड लिमिटेड के नाम से मिलती-जुलती फर्जी कंपनी साउथ सेंट्रल काेलफील्ड लिमिटेड (एससीसीएल) बना कर एक गिराेह ने 88,585 पदाें के लिए वैकेंसी निकाल दी है. इसके लिए आवेदकाें से 180 से 350 रुपये तक परीक्षा शुल्क के रूप में मांगे गये हैं.

  • एससीसीएल के नाम से फर्जी कोयला कंपनी बना निकाली 88,585 वैकेंसी

    महारत्न कंपनी कोल इंडिया की अनुषंगी इकाई सेंट्रल काेलफील्ड लिमिटेड के नाम से मिलती-जुलती फर्जी कंपनी साउथ सेंट्रल काेलफील्ड लिमिटेड (एससीसीएल) बना कर एक गिराेह ने 88,585 पदाें के लिए वैकेंसी निकाल दी है. इसके लिए आवेदकाें से 180 से 350 रुपये तक परीक्षा शुल्क के रूप में मांगे गये हैं.

  • को-ऑपरेटिव बैंक के कलेक्शन एजेंट ने हड़पे 27 लाख रुपये

    धनबाद सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक में 27 लाख रुपये हड़प लिये जाने का मामला सामने आया है. बैंक के डेली कलेक्शन एजेंट ने क्लाइंट से पैसे लिये और बैंक में जमा नहीं किया. भुक्तभोगी अनिल वर्णवाल की शिकायत पर बैंक की ओर से शनिवार को प्राथमिकी दर्ज की जायेगी. डेली कलेक्शन में गड़बड़ी का यह पहला मामला है. अब कई और खाताधारियों की जांच की जा रही है.

  • सेटेलाइट के सहयोग से धनबाद का मास्टर प्लान तैयार करेगा आइएसएम

    धनबाद के विकास का मास्टर प्लान आइआइटी आइएसएम तैयार करेगा. सेटेलाइट से मैपिंग कर मास्टर प्लान को तैयार किया जायेगा. जीआइएस (जियोग्राफिक इन्फॉरमेशन सिस्टम) बेस्ड डिजिटल मास्टर प्लान होगा. शुक्रवार को मास्टर प्लान को लेकर नगर निगम व आइएसएम के बीच मैराथन बैठक हुई. माइनिंग, लैंड बैंक, पर्यावर

  • ननि क्षेत्र में खुले चार अटल मोहल्ला क्लिनिक

    भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि पर शुक्रवार को नगर निगम क्षेत्र में चार जगहों पर अटल मोहल्ला क्लिनिक खोले गये. यहां हर दिन दो घंटे चिकित्सा की जायेगी. एक चिकित्सक व मेडिकल स्टाफ वहां सेवा देंगे. भूली ई ब्लॉक सेक्टर 2 के वार्ड 15 के अंतर्गत क्लिनिक खोला गया.

  • फसल चरने के विवाद को लेकर मारपीट, थाना में हुआ हंगामा

    भागाबांध ओपी अंतर्गत पेटिया क्षेत्र में जानवर द्वारा खेत चरने के विवाद में गुरुवार की शाम पेटिया बस्ती एवं वाटर बोर्ड कॉलोनी के लोगों के बीच जम कर मारपीट हुई. मारपीट में दोनों पक्षों के तीन लोग घायल हो गये. जानकारी के अनुसार पेटिया बस्ती वाटर बोर्ड कॉलोनी के ललन यादव की गाय पेटिया बस्ती के निताई कालिंदी के खेत में लगा बिचड़ा चर गयी.

  • धनबाद एसडीएम और अधिवक्ताओं में नोक-झोंक

    एसडीओ कोर्ट परिसर में बुधवार को अधिवक्ताओं और एसडीओ में जम कर नोक-झोंक हुई. अधिवक्ताओं का आरोप है कि इस दौरान एसडीएम ने उनके टेबल-कुर्सी पर लात मार कर उसे हटा दिया. मामले की शिकायत बार काउंसिल ने डीसी अमित कुमार व प्रधान जिला व सत्र न्यायाधीश बसंत कुमार गोस्वामी से की. डीसी ने मामले की जांच का आश्वासन बार प्रतिनिधिमंडल को दिया है.

  • जारी होगी रेलवे स्टेशनों की स्वच्छता रैंकिंग

    नयी दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के पर्यावरण इंजीनियर जीपी सिंह ने बुधवार को धनबाद स्टेशन का निरीक्षण किया. इस दौरान धनबाद एडीआरएम अशोक कुमार व सीनियर डीएमइ गौरव कुमार मौजूद थे. निरीक्षण करने के बाद देर शाम जीपी सिंह वापस नयी दिल्ली रवाना हो गये.

  • शेल कंपनी पर 2.74 करोड़ टैक्स चोरी की प्राथमिकी

    धनबाद में एक और शेल कंपनी की कारगुजारी उजागर हुई है. शुभ लक्ष्मी इंटरप्राइजेज नामक शेल कंपनी ने कागज पर सीमेंट, छड़ व कोयला की बिक्री दिखाकर सरकार को 2.74 करोड़ राजस्व का चूना लगाया है. मामला 2017-18 व 2018-19 का है. मंगलवार को राज्यकर अधिकारी राजेश राज महली

  • तथागत के निदेशक पर प्रताड़ना का मामला दर्ज

    तथागत बीएड कॉलेज, बरवाअड्डा के निदेशक अरुण कुमार पर मंगलवार को महिला थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी. कॉलेज की एक महिला प्रोफेसर ने इस संबंध में एक महीने पहले शिकायत की थी. निदेशक अरुण कुमार पर महिला की मर्यादा भंग करने के लिए जोर-जबरदस्ती करने और शांति भंग करने के साथ उसका अपमान करने का आरोप लगाया गया है.

  • पांच साल के सबसे निचले स्तर पर मैथन और पंचेत डैम का जलस्तर

    इस साल मॉनसून की बेरुखी के कारण मैथन और पंचेत डैम का जलस्तर पांच साल के सबसे निचले स्तर पर आ गया है. आठ अगस्त को जारी केंद्रीय जल आयोग की रिपोर्ट के अनुसार मैथन डैम का जलस्तर क्षमता से 32 फुट कम था. जबकि पंचेत डैम का जलस्तर क्षमता से 27 फुट कम है. यही कारण है कि सावन बीतने को है, लेकिन दोनों में से किसी भी डैम का फाट

  • बिजली कर्मी का पैसे लेते वीडियो वायरल

    चीरागोड़ा सेक्शन कार्यालय में कार्यरत बिजली विभाग के इलेक्ट्रिशियन बिनोद कुमार और मैनडेज कर्मी देवाशीष सेन का पैसे लेते हुए वीडियो वायरल हो गया है. इसमें बिनोद पैसे लेते हुए नजर आ रहा है. यह सब हो रहा था सेक्शन कार्यालय में. वीडियों वायरल होने के बाद बिजली विभाग ने दोनों

  • नक्सल प्रभावित क्षेत्र के लिए नहीं मिल रहे संवेदक, योजनाएं लटकीं

    जिले के नक्सल प्रभावित टुंडी, पूर्वी टुंडी प्रखंड में कम लागत वाली योजनाओं के लिए संवेदक सामने नहीं आ रहे हैं. कई योजनाओं के लिए टेंडर ही नहीं पड़ा, तो कई में सिंगल टेंडर पड़ने से काम आवंटित नहीं हो पाया. इसके चलते इन दोनों प्रखंडों में 50 लाख रुपये से अधिक की योजनाएं अधर में लटक गयी हैं.

  • गोली से घायल जमीन कारोबारी ने दम तोड़ा

    वासेपुर आरा मोड़ न्यू कॉलोनी नवी मुहल्ला निवासी सुजैत हुसैन के जमीन कारोबारी पुत्र सईद शाहिद हुसैन (35) की मौत सोमवार को हो गयी. चार माह पहले शाहिद के घर के पास ही गोली मारी गयी थी. इसके बाद से उसका इलाज चल रहा था. सोमवार को अपने घर में उसने अंतिम सांस ली. प

  • कतरास इलाके में विवाद के बाद तनाव, फोर्स की तैनाती

    कतरास थाना क्षेत्र की आकाशकिनारी बस्ती में सोमवार शाम दो पक्षों में हुई धक्का-मुक्की के बाद उत्पन्न विवाद ने सांप्रदायिक रंग ले लिया. हालांकि प्रशासन ने स्थिति को नियंत्रित कर लिया है. शाम को ग्रामीण एसपी अमन कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया. घटना में छाताबाद का मेराज

  • झारखंड में अंतिम सोमवारी पर जलार्पण करने निकला बालक कतरी नदी में डूबा

    कतरास : धनबाद जिला के कतरास में अंतिम सोमवारी के लिए जल भरने नदी में गया एक बालक डूब गया. उसकी पहचान रोहित कुमार के रूप में हुई है. उसकी उम्र 13 वर्ष थी. वह कतरास के झिंझीपहाड़ी बस्ती का रहने वाला था.

  • केरल में भारी बारिश के कारण आज रद्द रहेगी धनबाद-अलेप्पी एक्सप्रेस

    हाजीपुर : केरल में भारी बारिश के कारण धनबाद-अलेप्पी एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है. पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया है कि केरल में भारी बारिश के कारण आज 12 अगस्त को पूर्व मध्य रेल के अंतर्गत आनेवाले धनबाद से प्रारंभ होनेवाली गाड़ी संख्या 13351 धनबाद-अलेप्पी एक्सप्रेस रद्द रहेगी.

  • पांडरपाला में सर्च अभियान 18 पशुओं को मुक्त कराया

    पांडरपाला में ट्रैक के पास कसाई मुहल्ला में रविवार को एनिमल वेलफेयर ऑफ इंडिया और पीपुल्स फोर एनिमल रेस्क्यू ने पुलिस के साथ अभियान चलाकर 18 गौवंशीय पशुओं को मुक्त कराया. एनिमल वेलफेयर ने पशुओं को जमा किये जाने की सूचना जिला प्रशासन व पुलिस को दी थी.

  • कोलकर्मी समेत तीन के शव अलग-अलग जगह पर मिले

    केंदुआडीह थाना क्षेत्र के एकड़ा पुल के नीचे, भागाबांध ओपी अंतर्गत बलिहारी रेलवे फाटक के समीप एवं मुनीडीह ओपी क्षेत्र के वाशरी रोड में तीन शव पाये जाने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी.

  • बरवाअड्डा में जैप जवान व शिक्षक के घर में चोरी

    न्यू कॉलोनी दामकाड़ा बरवा में शनिवार की रात एक साथ जैप जवान राज आर्यण पांडेय उर्फ विजय एवं शिक्षक प्रदीप कुमार यादव के घरों में चोरी हो गयी. शिक्षक प्रदीप ने बताया कि भूलवश रात को सीढ़ी घर का दरवाजा बंद नहीं किया था. चोर रात को छत से घर में घुसे. फिर बक्सा तोड़कर उसमें रखे 15 हजार रुपये, स्वर्णाभूषण, दो एटीएम कार्ड एवं जरूरी कागजात ले गये.

  • भारी बारिश से कई इलाके जलमग्न

    कोयलांचल में रविवार को हुई भारी बारिश से कई इलाके जलमगन हो गये. कई क्षेत्रों में पानी घरों के अंदर घुस गया. सरायढेला क्षेत्र में बारिश के चलते तीन दुकानें क्षतिग्रस्त हो गयीं. एक दुकानदार का सिर फट गया. रात नौ बजे तक लगभग 30 एमएम बारिश रिकॉर्ड की जा चुकी थी. आज सुबह से धनबाद में मौसम साफ था.

  • 38 हजार की रिकॉर्ड कीमत पर पहुंचा सोना, बाजार से ग्राहक हुए नदारद

    शुद्ध सोना का भाव 38 हजार के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है. पिछले डेढ़ साल में छह लाख रुपये किलो सोने की कीमत बढ़ी है. एक सप्ताह पहले सोना 36 हजार रुपये प्रति दस ग्राम था, जो बढ़कर 38 हजार रुपये हो गया है. सोने की कीमत लगातार बढ़ने से बाजार में ग्राहक नहीं दिख रहे हैं.

  • बीसीसीएल को मिल सकता है पर्वतपुर कोल ब्लॉक

    बोकारो के तलगड़िया स्थित पर्वतपुर कोल ब्लॉक बीसीसीएल को देने की कवायद शुरू हो गयी है. बीसीसीएल यहां से जल्द कोयला उत्पादन शुरू कर सकता है. पेट्रोलियम एंड नैचुरल गैस-सह-इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की अध्यक्षता में रांची में शनिवार को हुई बैठक में इसके संकेत मिले हैं. बैठक में सेल, बीसीसीएल व सीएमपीडीआइ के अधिकारी उपस्थित थे.

  • ब्राह्मण बरारी में गोफ, अफरातफरी

    बीसीसीएल लोदना एरिया अंतर्गत ब्राह्मण बरारी बस्ती स्थित लाल मैदान में शनिवार की दोपहर जोरदार आवाज के साथ दो मीटर व्यास का गोफ बन गया. इससे गैस रिसाव होने लगा. इस घटना से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. सूचना पाकर बरारी प्रबंधक परवेज आलम व एनडी गोस्वामी घटनास्थल पहुंचे.

  • झरिया पुनर्वास को रफ्तार देने की तैयारी

    झरिया पुनर्वास कार्य जल्द से जल्द पूरा करने को लेकर कोयला मंत्रालय गंभीर है. पुनर्वास कार्य को रफ्तार देने के लिए कोयला सचिव सुमंत चौधरी ने छह अधिकारियों की कमेटी का गठन किया है. कमेटी से पुनर्वास कार्य को नये सिरे से तथा जल्द से जल्द कैसे पूरा किया जा सकता, इस पर रिपोर्ट तलब की है.

  • करोड़ों का व्यवसाय करने वाली दो कंपनियां पकड़ायीं

    कतरास मोड़ निवासी कोयला व्यवसायी हरेंद्र सिंह व अजीत कुमार मिश्रा पर कर चोरी का मामला दर्ज किया गया है. इन पर आरोप है कि फर्जी कंपनी बना ये करोड़ों का कारोबार करते हैं. जांच में इनकी कंपनियों का कार्यालय नियत जगह पर नहीं पाया गया. ऐसे में दोनों कंपनियों के शेल कंपनी होने की बात कही जा रही है.

  • 311 परिवारों को मिली पीएम आवास की पहली किस्त

    नगर निगम कार्यालय परिसर में आयोजित प्रधानमंत्री आवास योजना के अग्रिम भुगतान समारोह में शुक्रवार को 311 लाभुकों को अग्रिम राशि दी गयी. मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने कहा कि आवास विहीन लोगों को सरकार पक्का मकान बनाकर दे रही है. आपके बैंक एकाउंट में सीधे पैसा जा रहा है.

  • आज से वार्ड 33 में शुरू होगी जनगणना

    जिला परिषद के सभागार में जनगणना 2021 के लिए चल रहा चार दिवसीय प्रशिक्षण शुक्रवार को संपन्न हो गया. जनगणना में प्रथम चरण में मकान गणना आयोजित होगी. पुनः राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर के संशोधन का कार्य तथा सबसे अंत में जनगणना कार्य होगा.

  • प्रशासनिक जांच में गड़बड़ी की पुष्टि, डीडीसी ने किया शो-कॉज

    जहां नहीं होती खेती, वहां बना दिया चेक डैम. वह भी एक नहीं बल्कि पूरे आधा दर्जन. इन चेक डैमों में पानी रोकने के लिए भी उचित व्यवस्था नहीं है. साथ ही लाभ के लिए बिना ग्राम सभा से पास कराये निर्माण स्थल को भी बदल दिया गया.

  • ट्रेन परिचालन : समय पालन में इसीआर छठे स्थान पर पहुंचा

    पूर्व मध्य रेल के एजीएम अरुण कुमार शर्मा की अध्यक्षता में पटना महेंद्रू घाट कार्यालय में गुरुवार को पांचों डिवीजन के अधिकारियों के साथ एक कोचिंग सेमिनार का आयोजन किया गया. इस सेमिनार में यात्री गाड़ियों के समय पालन में सुधार को लेकर चर्चा हुई तथा कई सुझावों का आदान-प्रदान हुआ.

  • गांधी नगर के युवक का शव भागलपुर में मिला

    गांधी नगर निवासी 28 साल के दयानंद सोनी का शव गुरुवार की शाम करीब 4.30 बजे भागलपुर इलाके में गंगा नदी से बरामद किया गया. शव मिलने की जानकरी मिलने के बाद दयानंद के परिजन भागलपुर पहुंचे. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

  • व्यवसाय के लिए पैसे नहीं देने पर बकरा व्यवसायी को लूटा

    झरिया थाना क्षेत्र के बस्ताकोला पेट्रोल पंप के पास बीते पांच अगस्त की देर शाम शाम बकरा व्यवसायी समीउल्लाह कुरैशी से हुई 10.20 लाख रुपये की लूट तथा उसके साला इरफान कुरैशी को गोली मारे जाने के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. वारदात में चार अपराधी शामिल थे. इनमें से दो प्राथमिक अभियुक्त मो. राजा अंसारी उर्फ साजिद अंसारी और दीपक पांडे उर्फ बबलू पांडेय को घटना के अगले दिन ही पुलिस ने उठा लिया था.

  • कतरास के उत्कर्ष काे 29 लाख का पैकेज

    कतरास के रहनेवाले उत्कर्ष कुलश्रेष्ठ का दुनिया की सबसे बड़ी इ-कॉमर्स कंपनी अमेजन में 29 लाख रुपये सालाना पैकेज पर कैंपस सेलेक्शन हुआ है. उत्कर्ष वर्तमान में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, जमशेदपुर में बीटेक थर्ड इयर में अध्ययनरत है. कंप्यूटर साइंस का स्टूडेंट उत्कर्ष अगले साल मई महीने

  • 70 वार्ड सेवकों ने दिया सामूहिक इस्तीफा

    नगर निगम के 70 वार्ड स्वयं सेवकों ने बुधवार को सामूहिक रूप से इस्तीफा दिया. उन्होंने नगर आयुक्त व मेयर पर मानसिक प्रताड़ना व अपशब्द बोलने का आरोप लगाया है. सामूहिक इस्तीफा देने के पूर्व खड़ेश्वरी मंदिर के पास आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में वार्ड सेवकों ने कहा कि सात नवंबर 2011 को 150 वार्ड सेवकों की बहाली ली गयी.

  • खोरठा कलाकारों का यूट्यूब चैनल हैक कर ब्लैकमेलिंग

    खोरठा एलबम के कलाकारों का यू-ट्यूब चैनल हैक कर साइबर अपराधी उन्हें ब्लैकमेल कर रहे हैं. मामले की शिकायत कलाकारों ने साइबर थाना में की है. शिकायतकर्ता पुटकी निवासी गबू दास ने बताया कि उनका खोरठा स्टार नाम का एक यू-ट्यूब चैनल है. एक व्यक्ति ने उस पर फेक स्ट्राइक कर दिया, जिसके कारण उनका चैनल ब्लॉक हो गया. फेक स्ट्राइक हटाने के बदले आठ हजार रुपये की मांग की गयी.

  • दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर बढ़ेगी रेलगाड़ियों की गति

    केंद्र सरकार ने दिल्ली-हावड़ा रेल मार्गों पर ट्रेनों की गति 160 किलोमीटर प्रति घंटा तक बढ़ाने के रेलवे के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. यह रेल मंत्रालय के 100 दिनों के एजेंडे का हिस्सा था. यह फैसला सोमवार को हुई कैबिनेट की बैठक में लिया गया, लेकिन उसे बुधवार को सार्वजनिक किया गया.

  • विक्की हत्याकांड में फहीम खान का साला हिरासत में

    वासेपुर के विक्की हत्याकांड में नामजद आरोपी मो जीशान की तलाश में बैंकमोड़ पुलिस ने बुधवार को गैंगस्टर फहीम खान का साला फैजी उर्फ फहीद को हिरासत में लिया है. पुलिस के अनुसार जीशान की गिरफ्तारी के लिए कोर्ट से वारंट आया है. फैजी उर्फ फहीद की उससे फोन पर बातचीत होती रही है. उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने इसे हिरासत में लिया है.

  • विश्वकर्मा प्रोजेक्ट में फायरिंग से दहशत

    विश्वकर्मा परियोजना स्थित सीएचपी के पास हथियार से लैस दो नकाबपोश अपराधियों ने मंगलवार की शाम पौने पांच बजे एक कोयला लोड हाइवा पर तीन राउंड गोली चलायी. चालक तेजी से हाइवा लेकर भाग गया. गोली किसी को लगी नहीं. दोनों बदमाश बाइक पर थे और घटना के बाद हवा में पिस्टल लहराते हुए एमपीएल को ट्रांसपोर्टिंग बंद करने की धमकी देते हुए फरार हो गये.

  • 1000 करोड़ से सौ किमी बनेगी स्मार्ट सड़क

    मार्च 2020 तक नगर निगम विकास योजना पर 3000 करोड़ रुपया खर्च करेगा. कुछ का टेंडर निकल चुका है तो कुछ पाइप लाइन में है. मंगलवार को मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने बताया कि एक हजार करोड़ रुपये की स्मार्ट सड़क बनेगी. इसके अलावा जलापूर्ति पर एक हजार करोड़ व सड़क, नाली, पार्क व लाइट पर एक हजार करोड़ रुपये खर्च किये जायेंगे. मेयर ने बताया कि स्मार्ट सड़क के लिए डीपीआर तैयार कर लिया गया है. अगले माह इसका टेंडर निकलेगा.

  • सेलवेल पर 41.77 लाख गबन करने की प्राथमिकी

    नगर निगम ने मंगलवार को सदर थाना में सेलवेल कंपनी पर सरकारी राशि गबन करने व धोखाधड़ी की प्राथमिकी दर्ज करायी है. उप नगर आयुक्त राजेश कुमार सिंह ने दर्ज प्राथमिकी में कहा है कि सेलवेल एडवरटाइजिंग प्रालि और धनबाद नगर निगम के बीच शहर के विभिन्न स्थानों पर होर्डिंग लगाने के लिए विभिन्न शर्तों के आधार पर 18-5-2016 को एकरारनामा किया गया था.

  • आधे शहर में चाढ़े चार घंटे गुल रही बिजली

    डीवीसी का गणेशपुर सर्किट ब्रेक डाउन होने और मौसम खराब होने से आधे शहर में साढ़े चार घंटे बिजली गुल रही. सुबह 8 बजे लाइन ब्रेक डाउन होते ही मनईटांड़ सबस्टेशन से जुड़े इलाकों में बिजली गुल हो गयी. लाइन की खराबी दूर करने के बाद दिन के करीब 11 बजे मेन लाइन से बिजली मिली.

  • प्रतिमा तोड़नेवालों को गिरफ्तार करे प्रशासन

    : बिनोद बिहारी महतो स्मारक समिति की ओर से मंगलवार को रणधीर वर्मा चौक पर महाधरना दिया गया. अध्यक्षता बिनोद बाबू के पुत्र टुंडी विधायक राजकिशोर महतो ने की. वक्ताओं ने पिछले दिनों महुदा में बिनोद बाबू की प्रतिमा खंडित करने वालों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग की.

  • बरसात में उजड़ने से बचायें मेयर साहब

    रांगाटांड़ रेलवे कॉलोनी के लोग मंगलवार को मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल से फरियाद करने नगर निगम कार्यालय पहुंचे. उनका कहना है कि रेल प्रशासन अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत उन्हें हटा रहा है. लेकिन बरसात के मौसम में वे कहां जायें. इसलिए उन्हें रेलवे से छह महीने की मोहलत दिलायी जाये.

  • नौकरी देने के नाम पर युवक से 41 हजार ठगे

    नौकरी के नाम पर साइबर अपराधियों ने मध्यप्रदेश सिंगरौली के रहने वाले रामानंद वैश्य से 41 हजार रुपये ठग लिये. मामले की शिकायत पीड़ित ने साइबर थाना में की है. बताया कि वह फिलहाल सिंफर में संविदा पर कार्यरत है. दो अगस्त को उसके मोबाइल पर एक लड़की ने फोन किया था. उसने अपना नाम श्रेया बताते हुए खुद को आइसीआइसीआइ बैंक का कर्मचारी बताया. कहा कि उसके प्रोफाइल की जानकारी उसे इंडिया जॉब के साइट से मिली थी.

  • घूसखोरी के आरोपी डीजीएमएस अधिकारी को कंपल्सरी रिटायरमेंट

    घूसखोरी के आरोपी खान सुरक्षा महानिदेशालय (डीजीएमएस) के डिप्टी डायरेक्टर (माइनिंग) शुभाशीष राय को श्रम एवं रोजगार मंत्रालय ने कंपल्सरी रिटायरमेंट दे दिया है. इसके साथ ही उनकी पेंशन में आजीवन 10 प्रतिशत की कटौती का भी आदेश दिया है.

  • डीएफसी के कारण बदलेगी साउथ साइड स्टेशन की सूरत

    डानकुनी से लेकर लुधियाना के बीच डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (डीएफसी) के बनते ही धनबाद रेलवे स्टेशन की सूरत पूरी तरह बदल जायेगी. रेलवे स्टेशन पर दक्षिणी छोर के मौजूदा भवन का अस्तित्व समाप्त हो जायेगा. जिस स्थान पर यह वर्तमान भवन है उस जगह से फ्रेट कॉरिडोर की दोहरी लाइन गुजरेगी.

  • चंचल गोस्वामी बीसीसीएल के नये निदेशक तकनीकी

    चंचल गोस्वामी बीसीसीएल के नये निदेशक (तकनीकी) होंगे. साक्षात्कार लेने के पश्चात सोमवार को उनकी नियुक्ति की घोषणा नयी दिल्ली में पब्लिक इंटरप्राइजेज सेलेक्शन बोर्ड (पीइएसबी) ने की है. श्री गोस्वामी वर्तमान में बीसीसीएल में महाप्रबंधक (योजना व परियोजना) सह सीएमडी के तकनीकी सचिव के पद पर पदस्थ हैं.

  • बरवाअड्डा में भारी मात्रा में स्प्रीट जब्त, एक गिरफ्तार

    छाताटांड गांव में सोमवार की सुबह गुप्त सूचना पर बरवाअड्डा पुलिस ने टाटा मैजिक संख्या जेएच 10 बीटी 2902 में लदा 6 ड्राम स्प्रीट (दो सौ लीटर प्रति ड्राम) जब्त किया. इसका उपयोग अवैध शराब बनाने में होना था. मौके पर पुलिस ने मैजिक वाहन में सवार राकेश कुमार (36) को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

  • श्रीराम वाटिका में 20 दिनों से जलापूर्ति नहीं, लोग परेशान

    धैया रोड के श्रीराम वाटिका के रहने वाले लोग 20 दिनों से जल संकट झेल रहे है. उन्हें डर सता रहा है कि पानी का कनेक्शन हटा तो नहीं दिया गया है. सोसाइटी के लोगों ने सोमवार को मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल से मुलाकात कर मामले की जानकारी दी. बताया कि पानी के लिए लोग बूंद-बूंद को तरस गये हैं.

  • धनबाद : नेता के बेटे ने व्यवसायी पर हमला किया

    धनबाद शहर के बरमसिया के रहनेवाले सब्जी व्यवसायी अभय यादव पर मासस नेता रुस्तम अंसारी के पुत्र बंटी अंसारी ने अपने साथियों के साथ हमला बोल दिया. घटना रविवार की है. श्री यादव तकादा का पैसा देने झरिया बाजार समिति जा रहे थे. इसी दौरान कतरास मोड़-भगतडीह के पास उनकी कार एक बुलेट में सट गयी. इसी बात को ले मासस नेता के पुत्र ने अपने साथियों के साथ व्यवसायी की पिटाई कर दी.अभय ने झरिया थाना में खास झरिया निवासी बंटी अंसारी, कारू सिंह सहित 10 के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है.

  • पंचायत का अस्तित्व बचाने के लिए संघर्ष का निर्णय

    गांधीनगर : सीसीएल बोकारो कोलियरी के चार नंबर शिफ्टिंग एरिया के असंगठित मजदूरों व ग्रामीणों की बैठक रविवार को रथ मंदिर प्रांगण में बेरमो पश्चिमी तथा दक्षिणी पंचायत के मुखिया फरहत बानो तथा रूपा देवी की संयुक्त अध्यक्षता में हुई.

  • सिंदरी कारखाना का 41% सिविल कार्य पूरा

    धनबाद : पांच सरकारी कंपनियों के संयुक्त उपक्रम हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) के प्राकृतिक गैस आधारित तीन उर्वरक संयंत्रों की स्थापना का काम समय के अनुरूप आगे बढ़ रहा है और 2021 में इन संयंत्रों से वाणिज्यिक उत्पादन शुरू हो जाने का अनुमान है. ये संयंत्र झारखंड के सिंदरी,उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और बिहार के बरौनी में तैयार हो रहे हैं. इन पर करीब 22 हजार करोड़ रुपये की अनुमानित लागत आयेगी.

  • 33 वर्षों से जिला परिषद में कोई बहाली नहीं

    संजीव झा, धनबाद : धनबाद जिला परिषद में तृतीय एवं चतुर्थ वर्गीय कर्मियों के स्वीकृत हैं 315 पद. इसके विरुद्ध वर्तमान में 60 कर्मी ही कार्यरत हैं. राज्य के सबसे समृद्ध जिला परिषद में से एक धनबाद जिला परिषद में वर्ष 1986 से कोई नयी बहाली नहीं हुई है. उसी वर्ष तत्कालीन बिहार सरकार ने जिप बोर्ड को भंग कर दिया था.

  • आयुष को अब धन नहीं, दुआ की जरूरत

    धनबाद : पुराना बाजार के व्यवसायी रत्नेश सिंह के पुत्र आयुष के इलाज के लिए धनबादवासियों ने दिल खोल कर मदद की है. इलाज की राशि की व्यवस्था हो गयी है, अब जल्द ही आयुष का इलाज टीएमएच मुंबई में शुरू किया जायेगा. अब आयुष को धन की नहीं, दूआ की जरूरत है. यह जानकारी रविवार को गांधी सेवा सदन में पत्रकार वार्ता के दौरान मुनेश्वर सिंह, सोहराब खान, अजय नारायण लाल, राजू सिंह अनुरागी, मनोज सिंह, गौरी शंकर पांडेय सहित अन्य ने दी.

  • अगलगी से जियो हेड ऑफिस में रखे सैकड़ों मोबाइल फोन, सीम और दर्जनों लैपटॉप राख

    धनबाद : मटकुरिया स्थित पांच मंजिला सिग्नेचर टावर में रविवार को दोपहर आग लग गयी. पूरी बिल्डिंग में धुआं भर गया और वहां विभिन्न दफ्तरों में कार्यरत लोग भागने लगे. तुरंत बैंक मोड़ थाना व फायर ब्रिगेड को सूचना दी गयी. चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. आग से सबसे ज्यादा नुकसान थर्ड फ्लोर पर स्थित जिओ कार्यालय को हुआ. सारे सामान जल कर राख हो गये.

  • आमद से खर्चा तक के खेल में दबंग कैदी मालामाल

    गिरजेश पासवान, धनबाद : टुन्ना महतो (नाम बदला हुआ) ने एक पखवारा पहले धनबाद जेल की सरजमीं पर दस्तक दिया था. पुलिस द्वारा गिरफ्तार यह अभियुक्त किसी गंभीर मामले में यहां लाया गया था. उसे आया देख जेल में मौजूद कुछ खास कैदियों से लेकर वर्दी पहने लोगों तक के चेहरे पर कुटील मुस्कान फैल गयी. आंखें इशारे कर रही थीं, तो जुबान कुछ कहने को बेताब था.

  • बीसीसीएल : नये सीेमडी ने संभाला प्रभार, बोले - उत्पादन और क्वालिटी पर होगा जोर

    भारत कोकिंग कोल लिमिटेड (बीसीसीएल) के नवनियुक्त अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक (सीएमडी) पीएम प्रसाद ने रविवार को प्रभार ग्रहण किया. श्री प्रसाद ने आज कोयला भवन स्थित कंपनी मुख्यालय में स्वत: प्रभार ग्रहण किया. सनद हो कि दो अगस्त को श्री प्रसाद का नियुक्ति संबंधी पत्र जारी किया गया था. इससे पहले कंपनी मुख्यालय पहुंचने पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) के उप महानिरीक्षक पी रमन की अगुवाई में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

  • कल जहां बहती थी दूध की नदी, अब है वीरानी

    गोविंदपुर : गोविंदपुर और बरवाअड्डा के बीच अवस्थित कौआबांध में कभी दूध की नदी बहती थी. जिले के कोने-कोने से लोग खांटी और सस्ता दूध के लिए कौआबांध आते थे. दूध के इस कारोबार में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से दस हजार लोगों की रोजी-रोटी जुड़ी हुई थी. परंतु अब यहां सन्नाटा पसरा रहता है. कौआबांध के लोग ही अब दूध के लिए तरसते नजर आ रहे हैं.

  • मछली विक्रेता होंगे हाइटेक, अब लूना और ई-रिक्शा पर बेची जायेगी मछली

    मनोज रवानी, धनबाद : जिले के मछली विक्रेता हाइटेक होंगे. इसकी तैयारी मत्स्य विभाग ने शुरू कर दी है. वीएफडीबी योजना के तहत 50 लोगों को जहां लूना बाइक दी जायेगी. वहीं मार्केट योजना के तहत एक-एक किओस्क, ऑटो और ई-रिक्शा दिया जायेगा.

  • बाइक में कार सटी तो मासस नेता के बेटे ने साथियों संग व्यवसायी पर बोला हमला

    झरिया : धनबाद शहर के बरमसिया के रहने वाले सब्जी व्यवसायी अभय कुमार यादव पर मासस नेता रुस्तम अंसारी के पुत्र बंटी अंसारी ने अपने साथियों के साथ हमला बोल दिया. घटना रविवार की है. श्री यादव तकादा का पैसा देने झरिया बाजार समिति जा रहे थे. इसी दौरान कतरास मोड़-भगतडीह के मध्य भगतडीह मोड़ पर उनकी कार एक बुलेट में सट गयी.

  • जोड़ापोखर में रंगदारी नहीं देने पर मवेशी कारोबारी के घर पर हमला, बच्ची घायल

    जोड़ापोखर : थाना क्षेत्र के गुलजारबाग में रहने वाले मवेशी कारोबारी अमरुल्लाह के घर पर शनिवार की रात कुछ असामाजिक तत्वों ने हमला बोल दिया. भुजाली से किये गये वार में कारोबारी तो बच गया, लेकिन उसकी पांच वर्षीया पुत्री घायल हो गयी.

  • धनबाद : रघुनाथपुर पंचायत में झोलाछाप डाक्‍टर ने ली एक प्रसूता महिला की जान

    रघुनाथपुर पंचायत अन्तर्गत केशीडीह भोक्ता टोला में रविवार को एक झोलाछाप डॉक्टर की वजह से एक गरीब महिला की जान चली गयी. महिला लखीमुनी भोगताईन उम्र लगभग 27 वर्ष गर्भवती थी और रविवार सुबह को प्रसव पूर्व दर्द शुरू हो गया. पति राजेश भोगता ने झोलाछाप डॉक्टर मोहनपुर (गोविंदपुर थाना अन्तर्गत) के कलीमुद्दीन अंसारी को फोन किया और इंतजार करने लगे.

  • कोल इंडिया के चेयरमैन का फैसला 14 अगस्त को

    धनबाद : देश की सबसे बड़ी कोल कंपनी कोल इंडिया के चेयरमैन की तलाश शुरू हो गयी है. 14 अगस्त को फैसला हो जायेगा. इस आलोक में पब्लिक इंटरप्राइजेज सेलेक्शन बोर्ड (पीइएसबी) ने अधिसूचना जारी करते हुए साक्षात्कार की तिथि की घोषणा कर दी है.

  • जंगल में खोद दिया डोभा, ढूंढ़ सकें तो ढूंढ़ लें

    संजीव झा, धनबाद : जंगल में खोद दिया डोभा, ढूंढ़ सके तो ढूंढ़ ले. यह हाल है बलियापुर प्रखंड की आमझर पंचायत के सुफलडीह परघा गांव का है. घने जंगल के बीच एक-दो नहीं, बल्कि 16 डोभा खोद दिये गये. डोभा के नाम पर लाखों रुपये का वारा-न्यारा हो गया. जहां डोभा खुदा वहां आदमी तो दूर, पशु भी नहीं जा सकते.

  • हड्डी मजबूत रखने को रोजाना 20 मिनट लें धूप, 30 मिनट टहलें

    धनबाद : भाग-दौड़ भरी जिंदगी में हड्डी रोग से अधिकांश लोग पीड़ित हैं. सेहत का ध्यान रखना जरूरी हो गया है. 25 से 30 साल की उम्र में हड्डी की मजबूती पर विशेष ध्यान देकर जीवन भर स्वस्थ रह सकते हैं. इसके लिए दिन में रोजाना 20 मिनट धूप ले और 30 मिनट टहलें. इसका फायदा आपके शरीर पर दिखेगा.

  • चोर पर नहीं पुलिस का जोर छह महीने में 249 वारदात

    धनबाद : चोरों पर पुलिस का जोर नहीं चलता है. चोरी रोकने में धनबाद पुलिस पूरी तरह विफल नजर आ रही है. दिन-प्रतिदिन चोरी के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. लोग घर बंद करके बाहर जाने से भी डर रहे हैं. अगर किसी घर में ताला लटका तो उस घर में चोरी तय मानी जाती है. आम तौर पर पुलिस चोरी की घटनाओं को गंभीरता से नहीं लेती और न ही उसका उद्भेदन कर पाती है. छह माह में धनबाद पुलिस चोरी व गृहभेदन के 19 केस में ही उपलब्धि दर्ज करा पायी है.

  • पीएम प्रसाद बने बीसीसीएल के सीएमडी

    धनबाद : पीएम प्रसाद को बीसीसीएल का सीएमडी नियुक्त किया गया है. शुक्रवार को जारी अधिसूचना के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने बीसीसीएल सीएमडी पद पर श्री प्रसाद की नियुक्ति के कोयला मंत्रालय के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी.

  • फ्लैट की बुकिंग को उमड़ी भीड़, हंगामा

    धनबाद : होरलाडीह में 1500 फ्लैट की बुकिंग के लिए शुक्रवार को काफी हंगामा हुआ. बुकिंग के लिए आपाधापी में टेबल-कुर्सी तक टूट गयी. लगभग एक घंटे तक अफरातफरी मची रही. शिविर में अव्यवस्था के लिए मेयर के क्षमा मांगने के बाद आवेदक शांत हुए.

  • बंद घर में मिला युवक का शव मुंह व नाक से निकला था खून

    भूली : बदरू बागान पांडरपाला में किराये के मकान में बंद कमरे से मजदूर शाकिर खान उर्फ टिंकू (35) का शव शुक्रवार की शाम को पाया गया. पुलिस ने शव काे कब्जे में कर लिया है. टिंकू के पड़ोस वालों के मुताबिक टिंकू यहां किराये के मकान में रहता था. गुरुवार की रात को घर देर से आया और जब सुबह में किसी काम से पड़ोसियों ने दरवाजा खटखटाया तो टिंकू ने नहीं खोला. पड़ोसियों ने यह समझ कर दोबारा नहीं उठाया कि रात में देर से आने के कारण सोया होगा.

  • चर्चित होने के लिए बनाया सांप्रदायिक वीडियो

    केंदुआ : धर्म विशेष के प्रति भड़काऊ वीडियो बनाने व उसे वायरल कर सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने के आरोप में चार आरोपियों को केंदुआडीह पुलिस ने पकड़ कर शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया. वीडियो क्लिप लगभग एक माह पुराना बताया जा रहा है.

  • कोयला भवन में संयुक्त मोर्चा का प्रदर्शन

    धनबाद : सरकार की मजदूर विरोध नीति व कोल इंडिया से सीएमपीडीआइ को अलग करने के विरोध में विभिन्न श्रमिक संगठनों ने शुक्रवार को विरोध दिवस के रूप में मनाया. संयुक्त मोर्चा के बैनर तले बीसीसीएल मुख्यालय कोयला भवन के समक्ष श्रमिक संगठनों ने प्रदर्शन किया व सरकार विरोधी नारे लगाये.

  • डॉन की मां-मौसी की हत्या कर छह वर्षों से फरार है साबिर आलम

    धनबाद : गैंग्स ऑफ वासेपुर के डॉन कहे जाने वाले फहीम खान को कौन नहीं जानता. वॉलीवुड वासेपुर के खूनी संघर्ष पर सिनेमा भी बना चुका है. एक दौर था, जब रेलवे की ठेकेदारी, जमीन और लोहे का कारोबार बिना फहीम खान की मर्जी से नहीं हो सकता था. जमीन कारोबारियों पर आज भी उसी का सिक्का चलता है.

  • रामधीर सिंह समेत आठ आरोपितों का सफाई बयान दर्ज

    धनबाद : अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी सह सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश शशि भूषण शर्मा की अदालत शुक्रवार को रामधीर सिंह को पुलिस कस्टडी से छड़ाने के मामले में सुनवाई हुई. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार रांची में विनोद सिंह हत्याकांड में उम्रकैद की सजा काट रहे बलिया के पूर्व जिप अध्यक्ष रामधीर सिंह की पेशी करायी गयी.

  • नगर निगम घोटाला : चीफ एग्जिक्यूटिव अफसर की जमानत पर सुनवाई

    धनबाद : धनबाद नगर निगम में डाटा इंट्री के लिए आवश्यक सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर सप्लाई करने के काम मे किये गये लाखों के घोटाले में आरोपित नगर निगम के चीफ एग्जिक्यूटिव अफसर मनोज कुमार की अग्रिम जमानत अर्जी पर सुनवाई शुक्रवार को जिला व सत्र न्यायाधीश आलोक कुमार दुबे की अदालत में हुई.

  • बीसीसीएल को नयी ऊंचाई पर ले जाना प्राथमिकता : प्रसाद

    धनबाद : चालू वित्तीय वर्ष में कंपनी के वार्षिक लक्ष्य को प्राप्त करने का प्रयास होगा, ताकि बीसीसीएल प्रोफिट मेकिंग कंपनी के साथ आर्थिक रूप से और सुदृढ़ बन सके. कंपनी में काफी पोटेंशियल हैं और यहां काम करने का काफी स्कोप भी है. सभी के सहयोग से बीसीसीएल को नयी ऊंचाई पर ले जाना मेरी प्राथमिकता होगी.

  • पुलिस से भिड़ंत में मैनेजर राय के भाई का हाथ टूटा

    मैथन/धनबाद : मैथन थाना अंतर्गत जीटी रोड बाइपास के निकट स्थित चर्चित मगध होटल में बुधवार की रात स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के साथ होटल संचालक की भिड़ंत हो गयी. इसमें होटल संचालक उपेंद्र राय का हाथ टूट गया. उपेंद्र राय मैनेजर राय का भाई है. उसका इलाज पीएमसीएच में चल रहा था. वहां से उसे बेहतर इलाज के लिए निजी अस्पताल ले जाया गया.

  • तीन साल में सिर्फ सात कॉमर्शियल नक्शे पास

    धनबाद : यह अपने आप में बेहद चौंकाने वाली बात है. धनबाद नगर निगम को एक अप्रैल, 2016 को शहरी क्षेत्र का नक्शा पास करने का अधिकार मिला था. तीन साल से अधिक गुजर चुके हैं. इन तीन सालों में नगर निगम से केवल सात कॉमर्शियल नक्शे ही पास हुए हैं. आज भी बड़े प्रोजेक्ट (कॉमर्शियल) के 52 नक्शे पेंडिंग हैं. निगम ने 77 नक्शों को तकनीकी कारणों से वापस कर दिया गया.

  • संडे ड्यूटी में कम से कम 30 प्रतिशत की कटौती सुनिश्चित करे एरिया प्रबंधन

    धनबाद : वर्तमान में बीसीसीएल अपने लक्ष्य से काफी पीछे चल रहा है. नो प्रोफिट नो लोस के लिए कंपनी को प्रतिदिन 90 हजार टन उत्पादन करना होगा, जबकि वर्तमान में 45 से 50 हजार टन ही कोयला उत्पादन हो रहा है. ऐसी स्थिति में खर्च में कटौती करना अति आवश्यक है. इसलिए एरिया प्रबंधन संडे ड्यूटी में कम से कम 30 प्रतिशत की कटौती सुनिश्चित करे. बजट के मुताबिक ही मैन शिफ्टिंग करें.

  • हार्डकोक भट्ठे को मिलने वाला लिंकेज कोयला बंद

    धनबाद : जिले में संचालित सात दर्जन से अधिक हार्डकोक भट्ठों को एफएसए के तहत मिलने वाले लिंकेज कोयला को बंद कर दिया गया है. अब उन्हें कोयला खरीदारी करने के लिए ट्रेंच 5 व 6 के ऑक्शन का इंतजार करना होगा. कारण बीसीसीएल द्वारा गुरुवार को जुलाई माह के जारी ऑफर में हार्डकोक उद्यमियों का कोटा समाप्त कर दिया गया है.

  • सड़क दुर्घटना में घायल कांवरिया की मौत

    धनबाद : देवघर-दुमका मार्ग स्थित डुमरथर में हुई सड़क दुर्घटना में घायल कांवरिया की इलाज के दौरान मौत हो गयी. गुरुवार को शव का पोस्टमार्टम कर उसे परिजनों के हवाले कर दिया है.

  • ढाई करोड़ के विवाह भवनों में डेढ़ वर्ष से लटके हैं ताले, राजस्व का हो रहा नुकसान

    धनबाद : लगभग ढाई करोड़ की लागत से धनबाद शहरी क्षेत्र में बने चार विवाह भवनों में ताला लटका हुआ है. इससे जिला परिषद को हर माह लाखों रुपये के राजस्व का नुकसान हो रहा है. आम लोगों को भी शादी-विवाह के लिए सस्ती दर पर जगह नहीं मिल पा रही है.

  • निगम और ए टू जेड विवाद में सड़ गयी ‍4.75 करोड़ रुपये की टिपर

    धनबाद : नगर निगम व ए टू जेड के विवाद में 4.72 करोड़ की टिपर खड़े-खड़े सड़ गयी. पांच साल से मामला आर्बिटेशन में चल रहा है. ए टू जेड ने निगम पर 77 करोड़ व निगम ने ए टू जेड पर 168 करोड़ का दावा ठोका है. ए टू जेड की गवाही चल रही है. तीन अगस्त को इसकी गवाही है. इसके बाद निगम अपना पक्ष रखेगा.

  • सड़क किनारे गड्ढा खोद देने से लोग परेशान

    हीरालाल पांडेय, बरवाअड्डा : जीटी रोड सिक्स लेन का काम करा रही कंपनी एवं एनएचएआइ के क्रियाकलाप से बरवाअड्डा के व्यवसायी एवं आम लोग परेशान हैं. कंपनी की ओर से जीटी रोड लोहार बरवा के समीप स्थित दुकानों के सामने से सटाकर मिट्टी की कटाई कर गड्ढा बना देने से यहां जल जमाव हो गया है. पानी जमा होने और कीचड़ फैलने से लोगों को परेशानी हो रही है.

  • नीरज हत्याकांड में संजीव समेत 11 आरोपितों की पेशी

    धनबाद : धनबाद नगर निगम के पूर्व डिप्टी मेयर व कांग्रेस नेता नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या के मामले में सुनवाई गुरुवार को जिला व सत्र न्यायाधीश आलोक कुमार दुबे की अदालत में हुई. पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के बीच जेल में बंद झरिया विधायक संजीव सिंह, जैनेंद्र सिंह उर्फ पिंटू सिंह, संजय सिंह, धनजी, डबलू मिश्रा, पंकज सिंह, विनोद सिंह, शूटर अमन सिंह, सोनू उर्फ कुर्बान अली, चंदन सिंह उर्फ रोहित सिंह, सागर उर्फ शिबू, की अदालत में पेशी करायी.

  • नाबालिग से अशलील हरकत में दोषी करार

    जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम सुरेंद्र शर्मा की अदालत ने गुरुवार को एक नाबालिग लड़की के साथ अश्लील हरकत करने के फैसला सुनाते हुए धनसार निवासी चंदन कुमार को भादवि की धारा 354(बी) व पॉक्सो एक्ट की धारा 10 में दोषी पाकर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. अदालत सजा तीन अगस्त को सुनायेगी.

  • किसान-मजदूरों के मसीहा थे एके राय

    गोविंदपुर : मासस के केंद्रीय अध्यक्ष व पूर्व विधायक आनंद महतो ने कहा कि एके राय ने कोयलांचल की राजनीति में जन बल को फ्रंट लाइन पर लाया था. जन बल ने धनबल और बाहुबल को पीछे धकेल दिया था. श्रम शक्ति के सम्मान के लिए एके राय आजीवन संघर्ष करते रहे.

  • धनबाद : फेल छात्रों ने कुलपति को दो घंटे तक बनाया 'बंधक'

    धनबाद : पीके राय मेमोरियल कॉलेज में बुधवार को आयोजित डीन सोशल साइंस के विदाई समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे बीबीएमकेयू के कुलपति प्रो (डॉ) अंजनी कुमार श्रीवास्तव को कॉलेज के एमकॉम और बीकॉम के फेल छात्र-छात्राओं ने दो घंटे तक बंधक बनाये रखा. छात्र विवि द्वारा जानबूझकर फेल करने आरोप लगा रहे थे.

  • दाखिला लेने की उम्र में चतुर्भुज और ज्योति बन जायेंगे इंजीनियर

    धनबाद : आम तौर पर जिस उम्र में छात्र आइआइटी आइएसएम में दाखिला लेते हैं, उस उम्र में पहुंचते-पहुंचते चतुर्भुज सिंह और ज्योति प्रियदर्शी जैसे छात्र-छात्राएं संस्थान से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल कर लेंगे. सफलता की यह गाथा आइआइटी आइएसएम में सत्र 2019-20 में बीटेक कोर्स में दाखिला लेने वाले 14 से 15 वर्ष के उन छात्र-छात्राओं की है,

  • धनबाद : बैद्यनाथधाम एक्सप्रेस में रांची के कांवरिया की मौत

    धनबाद, रांची : रांची के जगन्नाथपुर थाना अंतर्गत टोनको बस्ती निवासी बलेश्वर नायक के पुत्र सुलेंद्र नायक की मौत सोमवार को बैधनाथधाम एक्सप्रेस में हो गयी. घटना के बाद धनबाद जीआरपी को सूचना मिली. जीआरपी के अधिकारी मौके पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. घटना के बाद मृतक की साली मंजू देवी के लिखित बयान पर यूडी केस दर्ज किया गया.

  • पारा शिक्षिका की चाकू घोंप हत्या, भाई को गोली मारी

    पूर्वी टुंडी थानांतर्गत लटानी पंचायत के रंजीतपुर गांव में रविवार की रात लगभग दो बजे हथियार से लैस अपराधियों ने घर में घुस कर पारा शिक्षिका सरस्वती हांसदा (35 वर्ष) की चाकू घोंप कर हत्या कर दी. विरोध कर रहे मृतका के भाई जीतेंद्र हांसदा (जीतू) को गोली मार दी गयी. इससे वह घायल हो गया. घर से निकली मां चांदमुनी देवी को भी लाठी से मार कर घायल कर दिया गया.

  • मटकुरिया में बना बड़ा गोफ जमींदोज होने से बचे लोग

    शहर से सटे कुसुंडा क्षेत्र के मटकुरिया चेकपोस्ट के समीप बीसीसीएल की घुरनीजोरिया कॉलोनी में रविवार की देर रात लगभग तीन फुट व्यास का गोफ बनने से क्षेत्र में दहशत फैल गयी. गोफ कुएं जैसी गहरी थी. गनीमत रही कि कोई उसकी चपेट में नहीं आया. सोमवार को जेसीबी से लगभग छह हाइवा बालू और दो टैंकर पानी की सहायता से ओबी डाल गोफ को समतल कर दि

  • कांवरिया वाहन ने साला-बहनोई को कुचला, गुस्साये लोगों ने की पिटाई

    पूर्वी टुंडी थाना क्षेत्र के गोविंदपुर-साहेबगंज मुख्य मार्ग पर मोहलीडीह के पास सोमवार को अपराह्न करीब तीन बजे एक हृदयविदारक सड़क दुर्घटना में बाइक सवार साला-बहनोई की मौत हो गयी. मृतकों की पहचान पूर्वी टुंडी के मोहलीडीह निवासी कमरुद्दीन अंसारी (58) तथा गोविंदपुर के मोहनपुर निवासी यासीन अंसारी (65) के रूप में हुई.

  • यात्री सुविधा के लिए शुरू कई योजनाएं अब बंद

    धनबाद रेल मंडल में यात्री सुविधाओं के लिए जोर-शोर से शुरू कई योजनाओं का इन दिनों बुरा हाल है और अब कोई इसकी चर्चा तक नहीं करता. रेलवे के अधिकारी भी कुछ बोलना नहीं चाहते.

  • जमीन जिप की, दुकानें बना कर बेच रहा निगम

    माल महाराज का, मिर्जा खेले होली वाली कहावत धनबाद में चरितार्थ हो रही है. जमीन जिला परिषद की, दुकानें बना कर लाखों में बेच रहा धनबाद नगर निगम. वह भी शहर के महंगे इलाके में. इससे तिलमिलाये जिला परिषद अध्यक्ष रोबिन चंद्र गोराईं ने सीइओ सह डीडीसी को अविलंब निगम द्वारा निर्मित दुकानों को तोड़वाने को कहा है.

  • महुदा में बिनोद बाबू की प्रतिमा तोड़ी, विरोध में सड़क जाम

    महुदा : असामाजिक तत्वों ने महुदा थाना क्षेत्र के महुदा मोड़ पर स्थापित झारखंड आंदोलन के पुरोधा बिनोद बिहारी महतो की आदमकद प्रतिमा शनिवार की रात क्षतिग्रस्त कर दी. प्रतिमा का सिर धड़ से अलग होकर नीचे गिरा पड़ा था. रविवार की सुबह लोग वहां पहुंचे तो प्रतिमा पर सिर धड़ से अलग देख भड़क गये.

  • पीएमसीएच में रोहिनी बिरहोरनी को भी दवा नहीं, परची लेकर घूम रहा पति, पैसा नहीं

    धनबाद : पीएमसीएच की जो स्थिति है, उसमें किसी के लिए कोई मुरव्वत नहीं. क्यों न वह विलुप्त होती जा रही जनजाति बिरहोर से हो, जिसे बचाये रखने के लिए सरकार योजनाएं चलाती है. चलकरी (तोपचांची) की रोहिनी बिरहोरनी (24) उन्हीं में से एक है.

  • डायबिटीज : दवा के साथ-साथ नियमित एक्सरसाइज जरूरी

    धनबाद : दवा के साथ-साथ नियमित एक्सरसाइज व नियंत्रित भोजन से ही डायबिटीज का सही उपचार संभव है. यह बात रविवार को यहां रिसर्च सोसाइटी फॉर द स्टडी ऑफ डायबिटीज इन इंडिया (आरएसएसडीआइ) की तरफ से आयोजित मीड टर्म सीएमइ में विशेषज्ञ चिकित्सकों ने कही. सीएमइ में झारखंड के कई फीजिशियन के अलावा मेडिसीन के पीजी के स्टूडेंट्स भी शामिल हुए. उन्हें डायबिटीज के उपचार के नये तौर-तरीकों के बारे में बताया गया.

  • झमाझम बारिश आज भी

    धनबाद : कोयलांचल में पिछले चार दिनों से हो रही बारिश से किसानों के चेहरे खिल गये हैं. किसानों ने खेत का रूख कर लिया है. दूसरी तरफ मौसम विभाग ने सोमवार को यहां भारी बारिश की चेतावनी दी है.

  • कुस्तौर में माइनिंग सरदार के घर से पांच लाख रुपये की संपत्ति चोरी

    केंदुआ : बीसीसीएल के बस्ताकोला क्षेत्र में कार्यरत माइनिंग सरदार मुन्ना सिंह के कुस्तौर नया धौड़ा स्थित क्वार्टर में शनिवार की रात चोरों ने एक लाख रुपये नगद, सोने-चांदी के जेवरात समेत करीब पांच लाख की संपत्ति चोरी कर ली.

  • समीर मंडल हत्याकांड : मोबाइल से गुत्थी सुलझाने का प्रयास

    धनबाद : समीर मंडल हत्याकांड में पुलिस दो दर्जन से अधिक लोगों से पूछताछ कर चुकी है. हाथ अभी तक कुछ नहीं लगा है. डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर मुकेश कुमार ने बताया कि समीर के घर वाले और उसकी पत्नी ने भी कुछ नहीं बताया है. समीर की किससे दुश्मनी थी, यह उन्हें नहीं पता. जांच जारी है.

  • भीड़ ने युवक को पीटा, बचाने आये पुलिस के गाड़ी चालक के साथ की धक्का-मुक्की

    बलियापुर : बलियापुर थाना क्षेत्र के आमटाल रविदास टोला में रविवार को ग्रामीणों की भीड़ ने एक युवक शेख मोकिम की पिटाई कर उसे बंधक बना लिया. उसे बचाने आये बड़े भाई शेख नाजिर की भी पुलिस की मौजूदगी में ग्रामीणों ने पिटाई कर दी. नाजिर और मोकिम बलियापुर के मस्जिद टोला के रहनेवाले हैं. प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो ग्रामीण इस कदर उत्तेजित थे कि बीच-बचाव करने आये पुलिस गश्ती वाहन के चालक को भी नहीं बख्शा. उसके साथ भी हाथापाई की.

  • रेप के आरोप से आहत बीआइटी कर्मी ने खाया जहरीला पदार्थ

    श्री राम ने गोशाला ओपी प्रभारी वीके मिश्रा के नाम एक सुसाइड नोट लिखा है, जिसमें आत्महत्या के कारणों का खुलासा किया गया है. पत्र रविवार को ही लिखा गया है. विनोद राम ने लिखा है कि उनके मुहल्ले की एक महिला ने उनके एवं परिवार के अन्य सदस्यों के विरुद्ध रेप की झूठी शिकायत एसएसपी के पास की है. इससे उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा का हनन हुआ है.

  • घनुडीह मल्लाह बस्ती को पुनर्वास की आस

    घनुडीह : बीसीसीएल बस्ताकोला क्षेत्र की अग्नि प्रभावित घनुडीह परियोजना के समीप घनुडीह मल्लाह बस्ती में शनिवार को हुई भू-धंसान की घटना से रविवार को भी यहां के लोग भयजदा रहे. यहां के कई घरों में दरार पड़ गयी और गोफ बन गया. गोफ से गैस रिसाव जारी है. बीसीसीएल व जेआरडीए पुनर्वास को लेकर गंभीर नहीं हैं. पुनर्वास की आस में बस्ती के दर्जनों लोग अभी भी जान जोखिम में डाल कर यहां रह रहे हैं.

  • धनबाद में बनेगा चेंबर ऑफ फार्मर्स : डीसी

    उपायुक्त अमित कुमार ने कहा है कि धनबाद जिला में किसानों के लिए जल्द ही चेंबर ऑफ फार्मर्स का गठन किया जायेगा. सभी किसानों को मोबाइल भी दिया जायेगा, ताकि यहां के किसान इ-ट्रेडिंग शुरू कर सकें. शनिवार को समाहरणालय सभागार में पत्रकार सम्मेलन में उपायुक्त ने कहा कि धनबाद जिला में 45,216 किसानों का निबंधन हुआ है.

  • जिले के सभी भू-धंसान क्षेत्रों में सर्वेक्षण शुरू

    उपायुक्त सह जेआरडीए उपाध्यक्ष अमित कुमार ने कहा है कि आज जिले के सभी भू-धंसान प्रभावित क्षेत्र, जहां अब तक सर्वेक्षण कार्य शुरू नहीं हो पाया था, में सर्वे शुरू हो गया. क्षेत्र के लोग भी इसमें सहयोग कर रहे हैं. शनिवार को डीसी ने पत्रकारों को बताया कि आज से शुरू सर्वेक्षण अभियान पांच अगस्त तक चलेगा.

  • मेयर-विधायक का विवाद पहुंचा सोशल साइट पर

    मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल व विधायक राज सिन्हा के बीच चल रहे अंदरूनी विवाद अब सोशल साइट पर आने लगा है. दोनों के समर्थक एक-दूसरे के खिलाफ टीका-टिप्पणी करने लगे हैं.

  • समीर हत्याकांड में पूछताछ जारी, सुराग नहीं

    समीर मंडल की हत्या के चौथे दिन शनिवार को भी पुलिस को कोई सुराग हाथ नहीं लगा है. हालांकि पुलिस अब तक समीर से संबंध रखने वाले 27 लोगों से पूछताछ कर चुकी है. सरायढेला पुलिस ने समीर के दोस्त पाथरडीह निवासी मनोज मंडल व संजय मंडल से पूछताछ की है. वहीं तीन पार्टनर गोविंदपुर निवासी किशन दास

  • गोविंदपुर में वैन से देशी शराब के 1500 पाउच बरामद, एक गिरफ्तार

    गोविंदपुर पुलिस ने शनिवार को कुरची मोड़ से एक वैन पर 1500 देशी शराब का पाउच समेत विजयकांत मंडल को गिरफ्तार किया है. थाना प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि बलियापुर के दूधिया गांव निवासी विजयकांत मंडल जेएच 10 एएस नंबर की वैन पर देशी पाउच 10 बोरा में भर मारुति में लाद कर गोविंदपुर होते हुए निरसा जा रहा था. वह निरसा की दुकानों में इसकी आपूर्ति करता था.

  • चार जीएम सहित एक दर्जन अधिकारियों पर चार्जशीट

    कोल शॉर्टेज के दो अलग-अलग मामलों में बीसीसीएल के चार महाप्रबंधक सहित एक दर्जन अधिकारियों को चार्जशीट इश्यू किया गया है. चार्जशीट से संबंधित फाइल पर सीएमडी के हस्ताक्षर के बाद विजिलेंस विभाग ने आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है. जिन अधिकारियों को चार्जशीट इश्यू किया गया है, उनमें जीएम (वेलफेय

  • झूम के बरसा सावन, जगह-जगह जल जमाव

    झमाझम बारिश को तरस रहे धनबादवासियों की मुराद शुक्रवार को पूरी हो गयी. आज यहां चार घंटे तक हुई मूसलधार बारिश से जहां लोगों ने राहत महसूस की, वहीं रिकॉर्ड बारिश से जर्जर पथों में पानी भर गया. इससे जनजीवन भी प्रभावित हुआ. शुक्रवार को इस सीजन में सबसे ज्यादा 38.4 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गयी.

  • समीर हत्याकांड : गैंग्स पर शक, फहीम के भाई से पूछताछ

    जमीन कारोबारी समीर मंडल हत्याकांड में पुलिस हर एंगल को टटोलने में लगी है. पुलिस की शक की सूई अब गैंग्स ऑफ वासेपुर की तरफ मुड़ गयी है. इसको लेकर बैंकमोड़ पुलिस ने वासेपुर के डॉन फहीम खान के भाई शेर खान को शुक्रवार को हिरासत में लिया. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

  • प्लास्टिक प्लांट में नौकरी के लिए साक्षात्कार में पहुंचे 131 अभ्यर्थी

    धनबाद नगर निगम में शुक्रवार को प्लास्टिक प्लांट में नौकरी के लिए साक्षात्कार हुआ. एमबीए, इंजीनियरिंग सहित एमए व बीए के 131 अभ्यर्थियों ने साक्षात्कार दिया. सुबह 10 से लेकर अपराह्न तीन बजे तक साक्षात्कार चला. चयनित अभ्यर्थियों का तीन या छह माह का प्लास्टिक प्रोसेसिंग एंड इंजीनियरिंग की ट्रेनिंग दी जायेगी. ट्रेनिंग के बाद उन्हें प्लास्टिक प्लांट में 10 से 16 हजार की नौकरी मिलेगी.

  • नगर निगम में 13.66 लाख का लेबर घोटाला

    नगर निगम में लेबर घोटाला का मामला सामने आया है. सुपरवाइजर व कंप्यूटर ऑपरेटर की मिली भगत से 13.66 लाख का घोटाला किया गया. उपस्थिति पंजी में लेबर कोई होता था और बैंक में भुगतान किसी दूसरे के नाम से होता था. मामला सितंबर 2016 से लेकर मई 2019 के बीच लेबर भुगतान का है.

  • राहगीर पूछते हैं, किधर से चलें साहब ?

    धनबाद शहर में दर्जनों मुख्य सड़कें हैं. इन पर गाड़ियों का भारी दबाव है. कई सड़कों पर अभी तक फुटपाथ नहीं बनाया गया है और जिन सड़कों के बगल में फुटपाथ बनाया गया है वह पैदल चलने के लायक नहीं है. इसके अलावा जगह-जगह अवैध पार्किंग राहगीरों का रास्ता रोक लेती हैं. ऐसे में पैदल चलने वाले लोग जिला प्रशासन के अधिकारियों से पूछते हैं, कि किधर से चलें साहब? लेकिन इसका जवाब देने वाला कोई नहीं है.

  • प्लास्टिक के राष्ट्रीय ध्वज पर लगेगा प्रतिबंध

    प्लास्टिक के राष्ट्रीय ध्वज पर प्रतिबंध लगेगा. स्वतंत्रता दिवस या किसी दूसरे दिन भी इसका इस्तेमाल नहीं हो सकेगा. यह निर्णय गुरुवार को समाहरणालय के सभाकक्ष में उपायुक्त अमित कुमार की अध्यक्षता में स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर हुई बैठक में लिया गया. उपायुक्त ने प्लास्टिक के राष्ट्रीय ध्वज पर प्रतिबंध लगाने का सख्त निर्देश दिया. कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह से पूर्व शहर, प्रखंड, पंचायत के हर चौक चौराहों में स्थापित प्रतिमाओं की सफाई की जायेगी. एक से 14 अगस्त तक पूरे जिले में स्वच्छता अभियान भी चलाया जायेगा.

  • 40 दिन में ही बदल गया जमीन का सरकारी स्टेटस

    तालाबों का अस्तित्व यूं ही नहीं खत्म होता जा रहा है. एक-एक इंच जमीन कब्जाने से कभी लबालब भरे रहने वाले सरकारी तालाब अब समतल हो गये हैं. गांव के साथ शहरों में भी तालाब पाट दिये गये हैं. कभी कई हजार तालाब हुआ करते थे. अब रिकार्ड में मात्र 1298 हैं. इनमें से अधिकांश पर कब्जा है या फिर उनके हलक सूखे हुए हैं.

  • जहां खेत नहीं वहां डोभा, जहां आबादी नहीं वहां बना दिया कुआं, 100 मीटर की परिधि में आधा दर्जन डोभा

    धनबाद : जहां खेत नहीं वहां खुदवा दिया डोभा. जहां आबादी नहीं वहां बना दिया कुआं. वह भी कोल बियरिंग एरिया में. जबकि घनी आबादी वाले क्षेत्र में कुआं के नाम पर चार वर्ष से 10 फीट का गड्ढा खोदकर छोड़ दिया गया है. बावजूद इसके कंचनपुर के मुखिया कहते हैं कि कोई गड़बड़ी नहीं हुई है. सब सरकारी कर्मचारियों की देखरेख में हुआ है.

  • झारखंड में बढ़ेगी हवाई सुविधा शुरू की जायेंगी नयी उड़ानें

    रांची : भारत सरकार की उड़ान योजना के तहत झारखंड में सुविधाएं बढ़ेंगी. नयी उड़ानें शुरू होंगी. नागरिक विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने हवाई यात्रा से जुड़ी सुविधाओं के झारखंड में हो रहे विस्तार के बारे में जानकारी दी. मंत्री राज्यसभा में सांसद श्री महेश पोद्दार के तीन अलग-अलग प्रश्नों का उत्तर दे रहे थे.

  • धनबाद : दाखिला लेने की उम्र में ये बच्चे बन जायेंगे इंजीनियर

    धनबाद : जिस उम्र में छात्र आइआइटी आइएसएम में दाखिला ले रहे हैं, उस उम्र में पहुंचते-पहुंचते चतुर्भुज सिंह और ज्योति प्रियदर्शी जैसे छात्र-छात्राएं संस्थान से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल कर लेंगे.

  • चतुर्भुज सिंह और ज्योति पहुंचे बीटेक में नया इतिहास लिखने

    आम तौर पर जिस उम्र में छात्र आइआइटी आइएसएम में दाखिला लेते हैं, उस उम्र में पहुंचते-पहुंचते चतुर्भुज सिंह और ज्योति प्रियदर्शी जैसे छात्र-छात्राएं संस्थान से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल कर लेंगे. सफलता की यह गाथा आइआइटी आइएसएम में सत्र 2019-20 में बीटेक कोर्स में दाखिला लेने वाले 14 से 15 वर्ष के उन छात्र-छात्राओं की है, जिन्होंने बड़े-बड़े विशेषज्ञों को अचरज में डाल रखा है.

  • 28.10 लाख रुपये का एक महीने बाद भी हिसाब नहीं

    सरकार के आदेश तथा राशि आवंटन के बावजूद पहले तो पंचायत से लेकर जिला परिषद तक योग कार्यक्रम नहीं हुआ. ऊपर से राशि वापसी के आदेश के एक माह से भी अधिक समय बीत जाने के बावजूद किसी भी पंचायत समिति या बीडीओ या जिला परिषद की तरफ से न तो उपयोगिता प्रमाणपत्र दिया गया, न ही राशि लौटायी गयी.

  • शिवम हार्डकोक के मालिक समेत छह पर एफआइआर

    मुफस्सिल थाना इलाके के हजारीबाद गांव के समीप बराकर नदी के ठीक किनारे संचालित अवैध कोयला डिपो के मामले में एफआइआर दर्ज की गयी है. एफआइआर में धनबाद के गोविंदपुर स्थित शिवम हार्डकोक के मालिक राकेश ओझा के अलावा मनियाडीह के सर्रा के मुशर्रफ अंसारी, टुंडी के गौतम झा, गिरिडीह के मुफस्सिल थाना इलाके के डांड़ीडीह निवासी मो. नौशाद, मोहनपुर निवासी अर्जुन यादव, खुखरा थाना क्षेत्र के बोरापहाड़ी निवासी अशरफ अंसारी को नामजद किया गया है.

  • आधे शहर में नहीं हुई पानी की आपूर्ति

    बिजली संकट के कारण आधे शहर के लोगों को मंगलवार को पेयजल संकट का सामना करना पड़ा. गोल्फ ग्राउंड, मनईटांड़, बरमसिया, वासेपुर, हीरापुर, चीरागोड़ा, मेमको जलमीनार सूखे रह गये. जलमीनारों से जुड़े इलाकों के डेढ़ लाख की आबादी प्रभावित हुई. पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कंट्रोल रूम की मानें तो भेलाटांड़ वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में सुबह 8.20 में बिजली गुल हुई थी.

  • धनबाद में जमीन कारोबारी की गोली मार कर हत्या

    घटनास्थल से चार खोखा बरामद धनबाद : सरायढेला थानांतर्गत वीर कुंवर सिंह कॉलोनी में मंगलवार की शाम साढ़े चार बजे समीर मंडल (30) नामक जमीन कारोबारी की गोली मार कर हत्या कर दी गयी. वह इसी मुहल्ले के निर्मला अपार्टमेंट में रहता था. कार्मिक नगर के रास्ते अपनी कॉलोनी में प्रवेश करते ही हत्यारों ने घटना को अंजाम दिया. वह अपनी एस क्रॉस एसयूवी ड्राइव करते हुए घर लौट रहा था.

  • धनबाद : चमकी की आशंका, बच्चा रिम्स रेफर

    धनबाद :पीएमसीएच में बुखार से पीड़ित एक ढाई वर्षीय बच्चे को मंगलवार को चिकित्सकों ने रिम्स रांची रेफर कर दिया. आशंका जतायी जा रही है कि बच्चा ''चमकी'' बुखार से पीड़ित है. देवघर के रिखिया निवासी उक्त बच्चे सत्यम को लेकर उसके पिता मनोज सिंह व दादा त्रिभुवन सिंह पीएमसीएच पहुंचे थे. यहां उसे इमरजेंसी वार्ड में भर्ती किया गया था. उसे पिछले पांच दिनों से तेज बुखार की शिकायत थी. बुखार कम करने में सभी दवाएं बेअसर साबित हो रही थी.

  • सरायढेला में जमीन कारोबारी की सरेशाम गोली मारकर हत्या, भाई ने चार लोगों पर जताया शक

    धनबाद : सरायढेला थानांतर्गत वीर कुंवर सिंह कॉलोनी में मंगलवार की शाम साढ़े चार बजे समीर मंडल (30) नामक जमीन कारोबारी की गोली मार कर हत्या कर दी गयी. वह इसी मुहल्ले के निर्मला अपार्टमेंट में रहता था. कार्मिक नगर के रास्ते अपनी कॉलोनी में प्रवेश करते ही हत्यारों ने घटना को अंजाम दिया.

  • कोल इंडिया से अलग होगा सीएमपीडीआइ

    एस कुमार, धनबाद : केंद्र सरकार ने रांची स्थित कोल इंडिया की अनुषंगी इकाई सेंट्रल माइंस प्लानिंग एंड डिजाइन इंस्टीट्यूट (सीएमपीडीआइ) को डीमर्ज कर स्वतंत्र कंपनी बनाने के लिए टाइम लाइन तय कर दिया है. इस संबंध में कोल मंत्रालय के संयुक्त सचिव बीपी पति ने कोल इंडिया चेयरमैन को पत्र भेजा है. इधर यूनियन नेताओं ने सरकार के इस निर्णय को राष्ट्र विरोधी बताते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है.

  • जहां खेत नहीं वहां डोभा, जहां आबादी नहीं वहां कुआं

    संजीव झा, धनबाद : जहां खेत नहीं वहां खुदवा दिया डोभा, जहां आबादी नहीं वहां बना दिया कुआं, वह भी कोल बियरिंग एरिया में. जबकि घनी आबादी वाले क्षेत्र में कुआं के नाम पर चार वर्ष से 10 फीट का गड्ढा खोद कर छोड़ दिया गया है.

  • धनबाद में कॉमर्शियल एयरपोर्ट बनने की संभावना हुई क्षीण

    धनबाद : धनबाद में निकट भविष्य में कॉमर्शियल एयरपोर्ट बनने की संभावना लगभग समाप्त हो गयी है. बोकारो एयरपोर्ट बनने के कारण सरकार फिलहाल धनबाद प्रोजेक्ट को आर्थिक रूप से लाभप्रद नहीं मान रही है. इससे धनबाद में एयरपोर्ट को लेकर अभियान को करारा झटका लगा है.

  • पांच अगस्त तक पूरा करें सर्वे का काम

    धनबाद : झरिया पुनर्वास विकास प्राधिकार (जेआरडीए) के प्रबंध निदेशक सह उपायुक्त अमित कुमार ने कहा कि छूटे हुए 20 साइट का सर्वे 27 जुलाई से पांच अगस्त तक हर हाल में पूरा करें. इसमें लेट-लतीफी बर्दाश्त नहीं की जायेगी. अधिकारी सर्वेक्षित स्थलों की वीडियोग्राफी भी करायें. उपायुक्त मंगलवार को जेआरजीए की समीक्षा कर रहे थे.

  • ट्रेन के खुलते ही महिला की चेन झपट कर भागा बदमाश

    धनबाद : धनबाद स्टेशन में मंगलवार को ट्रेन में चढ़ने के दौरान उचक्कों ने एक महिला की चेन छीन ली. पारसनाथ निवासी सफरुद्दीन अंसारी की पत्नी माजदा खातून आसनसोल-गोमो पैसेंजर से पारसनाथ जाने को स्टेशन पर आये थे. घटना के बाद पति-पत्नी दोनों ट्रेन में सवार होकर पारसनाथ रवाना हो गये. सफरुद्दीन अंसारी ने बताया कि धनबाद में अपराह्न साढ़े तीन बजे के आस-पास आसनसोल सवारी गाड़ी प्लेटफॉर्म संख्या तीन पर आयी.

  • सीएमपीएफ के सर्वर में खराबी से पीएफ-पेंशन सहित अन्य कार्य ठप

    धनबाद : कोयला खान भविष्य निधि संगठन (सीएमपीएफ) में एक जुलाई से ही सर्वर में खराबी के कारण पीएफ-पेंशन सहित अन्य सेटलमेंट कार्य ठप है. अगर एक-दो दिन में स्थिति नहीं सुधरी तो अगले माह पेंशन-पीएफ का भुगतान बाधित हो सकता है. मुख्यालय में पदस्थापित क्षेत्रीय आयुक्तों ने सर्वर में खराबी के कारण पीएफ/पेंशन कार्य बंद होने की लिखित सूचना आयुक्त को दे दी हैं.

  • अंधेरे में लूटपाट करने वाले छह जेल भेजे गये

    धनबाद : धनबाद पुलिस ने गोधर के एक गैंग का पर्दाफाश किया है. इस गैंग के लोग रात में अंधेरे का फायदा उठाकर लूटपाट किया करते है. मंगलवार को सभी को जेल भेज दिया गया. ग्रामीण एसपी अमन कुमार ने मंगलवार को प्रेस वार्ता कर बताया कि गोधर में 20 जुलाई की रात एक पूर्व स्टेशन मास्टर स्वदेश कुमार श्रीवास्तव से लूट पाट की गयी थी. इस सिलसिले में केंदुआडीह थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. पुलिस इसी आलोक में आरोपियों की तलाश कर रही थी.

  • बुखार से पीड़ित बच्चा रिम्स रेफर, चमकी की आशंका

    धनबाद : पीएमसीएच में बुखार से पीड़ित एक ढाई वर्षीय बच्चे को मंगलवार को चिकित्सकों ने रिम्स रांची रेफर कर दिया. आशंका जतायी जा रही है कि बच्चा ''चमकी'' बुखार से पीड़ित है. देवघर के रिखिया निवासी उक्त बच्चे सत्यम को लेकर उसके पिता मनोज सिंह व दादा त्रिभुवन सिंह पीएमसीएच पहुंचे थे. यहां उसे इमरजेंसी वार्ड में भर्ती किया गया था. उसे पिछले पांच दिनों से तेज बुखार की शिकायत थी. बुखार कम करने में सभी दवाएं बेअसर साबित हो रही थी.

  • छात्रा के साथ अश्लील हरकत में शिक्षक को पांच साल की सजा

    धनबाद : निरसा थाना क्षेत्र की एक नाबालिग छात्रा के साथ अश्लील हरकत के मामले में मंगलवार को जिला व सत्र न्यायाधीश राजकमल मिश्रा की अदालत ने गोपालपुर (निरसा) निवासी छात्रा के शिक्षक मधु बनर्जी को भादवि की धारा 342 में एक साल कैद एक हजार रुपया जुर्माना, जबकि पोक्सो एक्ट की धारा 10 में पांच वर्ष की सश्रम कैद व दस हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनायी. सभी सजाएं एक साथ चलेंगी.

  • धनबाद : कोल इंडिया से अलग होगा सीएमपीडीआइ

    धनबाद : केंद्र सरकार ने रांची स्थित कोल इंडिया की अनुषंगी इकाई सेंट्रल माइंस प्लानिंग एंड डिजाइन इंस्टीट्यूट (सीएमपीडीआइ) को डीमर्ज कर स्वतंत्र कंपनी बनाने के लिए टाइम लाइन तय कर दिया है. इस संबंध में कोल मंत्रालय के संयुक्त सचिव बीपी पति ने कोल इंडिया चेयरमैन को पत्र भेजा है. इधर यूनियन नेताओं ने सरकार के इस निर्णय को राष्ट्र विरोधी बताते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है.

  • धनबाद : घूस लेते राजस्व कर्मचारी को एसीबी की टीम ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार

    भ्रष्टाचार विरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने मंगलवार को पूर्वी टुंडी अंचल के हलका नंबर पांच (पांड्रा-बेजड़ा पंचायत) के राजस्व कर्मचारी रमेश कुमार सिंह को अंचल कार्यालय से तीन हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. कर्मचारी दाखिल खारिज कराने के लिए अंचल अधिकारी के नाम पर रिश्वत ले रहा था. पूर्वी टुंडी में एसीबी की यह पहली कार्रवाई है.

  • कंचनपुर मुखिया का वित्तीय अधिकार जब्त

    बाघमारा प्रखंड की कंचनपुर पंचायत में शौचालय निर्माण में व्यापक पैमाने पर गड़बड़ी की बात सामने आयी है. प्रभात खबर के 21 जुलाई के अंक में ''बनने थे 392 शौचालय, बने सिर्फ 167'' शीर्षक से समाचार प्रकाशित होने के बाद जिला प्रशासन ने गड़बड़ी की जांच शुरू करा दी है. खबर का असर यह है कि पंचायत प्रतिनिधियों और प्रखंड से ले

  • जच्चा-बच्चा की मौत पर परिजनों का हंगामा, बुलायी गयी पुलिस

    पीएमसीएच में ऑपरेशन से हुए प्रसव के चंद घंटों के अंदर जच्चा-बच्चा की मौत पर उनके परिजनों ने सोमवार की शाम गाइनी वार्ड में जम कर बवाल काटा. मृतक महिला लोदना निवासी 27 वर्षीय रेखा देवी है. परिजनों के हंगामे को देख वार्ड से सभी डॉक्टर और नर्स वहां से हट गये. इधर बवाल बढ़ता देख कर पुलिस को सूचना

  • कोलकाता से भागा बच्चा ट्रेन में मिला, दर्ज है अपहरण का मामला

    कोलकाता से भागा बच्चा रविवार की रात धनबाद स्टेशन पर डाउन अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस की साधारण बोगी में मिला. प्लेटफॉर्म ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ जवानों ने उसे ट्रेन से उतारा और पूछताछ की. इस दौरान उसने खुद को कोलकाता के अंबार स्ट्रीट थाना राजा बाजार निवासी मो सत्तार अंसारी का पुत्र शहनवाज अंसारी बताया. पहले तो उसने बताया कि उसका अपहरण हो गया था. किसी तरह वह ट्रेन पर चढ़ गया. जब आरपीएफ ने फिर पूछताछ की तो उसने घर से भागने की बात कबूली.

  • कोयला मंत्री-चेयरमैन का किया पुतला दहन

    कोयला मंत्रालय व कोल इंडिया के निर्देश के बाद बीसीसीएल में संचालित प्रिंटिंग प्रेस बंद करने की कवायद शुरू होने से प्रेस में कार्यरत कर्मियों में आक्रोश है. सोमवार को कंपनी मुख्यालय कोयला भवन के समक्ष प्रेस के कर्मियों ने प्रदर्शन किया. वहीं कोयला मंत्री व कोल इंडिया चेयरमैन का पुतला जलाकर प्रबंधन विरोधी नारे लगाये गये.

  • नाबालिग छात्रा से अश्लील हरकत में शिक्षक दोषी करार, सजा आज

    निरसा थाना क्षेत्र की एक नाबालिग छात्रा के साथ अश्लील हरकत के मामले में सोमवार को जिला व सत्र न्यायाधीश राजकमल मिश्रा की अदालत ने उसके शिक्षक गोपालपुर (निरसा) निवासी मधु बनर्जी को भादवि की धारा 354 (बी)/342 में दोषी करार देते हुए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. फैसला सुनाये जाने के वक्त अपर लोक अभियोजक अनिल कुमार सिंह भी मौजूद थे.

  • ODF घोषित धनबाद का सच, शौचालय के नाम पर 47 लाख निकाले, बनाया 20 लाख का

    बनाना था 392 शौचालय. इसके लिए सरकारी खाता से राशि की निकासी भी हो गयी. लेकिन, बना केवल 167. वह भी आधे-अधूरे ढंग से. शेष 225 शौचालय के 27 लाख रुपये का वारा न्यारा हो गया. इसके चलते आज भी सैकड़ों महिला, पुरुष खुले में शौच जाने को मजबूर हैं. इसे देखने वाला कोई नहीं है.

  • पंचतत्व में विलीन हुए पूर्व सांसद एके राय, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

    धनबाद के पूर्व सांसद और मार्क्सवादी समन्वय समिति (मासस) के संस्थापक एके राय का अंतिम संस्‍कार राजकीय सम्‍मान के साथ मोहलबनी घाट पर संपन्‍न हुआ. छोटे भाई ने राय बाबू को मुखाग्नि दी. राय दा अविवाहित थे. रविवार को लंबी बीमारी के बाद उनका निधन हो गया था.

  • साहित्यकार महाश्वेता देवी के घनिष्ठ थे राय दा

    ए क दैनिक अखबार के संपादकीय पेज पर मेरे चर्चित उपन्यास ''अमेरिका से सावधान'' पर लिखे अपने लेख में महाश्वेता देवी ने धनबाद में काॅ. एके राय और मेरे साथ घनिष्ठ संपर्क होने की बात लिखी थी.

  • कभी नहीं ली पूर्व सांसद की पेंशन और सरकारी सुविधा, इन नेताओं ने कहा....

    ए के राय ने पूर्व सांसद को मिलने वाली पेंशन और अन्य सरकारी सुविधा नहीं ली. जब तक उनकी चली उन्होंने सेंट्रल अस्पताल में अपने इलाज का बिल भुगतान कियाय. राय दा नौवीं लोक सभा (1989-91) के इकलौते सांसद थे, जिन्होंने पूर्व सासंदों को पेंशन दिये जाने का विरोध किया था. संसद में उन्होंने 12 मार्च 1991 को इस प्रस्ताव के विरोध में मजबूत तर्क दिया था. अपने संबोधन में उन्होंने उस समय लोकपाल बिल नहीं ला पाने को संसद की सबसे बड़ी नाकामी बताया था.

  • श्रद्धांजलि : नहीं रहे राजनीति के संत एके राय

    धनबाद के पूर्व सांसद और मार्क्सवादी समन्वय समिति (मासस) के संस्थापक एके राय का रविवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. झारखंड के राजनीतिक संत माने जाने वाले श्री राय ने आज पूर्वाह्न केंद्रीय अस्पताल जगजीवन नगर में अंतिम सांस ली. उनकी उम्र लगभग 84 वर्ष थी. वह अविवाहित थे.

  • वरीयता के आधार पर कर्मियों को प्रोन्नति दे प्रबंधन’

    गांधीनगर : हिंद मजदूर किसान पंचायत (एचएमकेपी) बीएंडके एरिया कमेटी की बैठक रविवार को बारीग्राम अांबेडकर चौक के समीप बोकारो कोलियरी शाखा कार्यालय में हुई. अध्यक्षता क्षेत्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार सिन्हा ने की. बैठक में कामगारों की समस्याओं से संबंधित एक सूची बनाकर महाप्रबंधक को सौंपने का निर्णय लिया.

  • गैस रिसाव से अफरातफरी नवजात दूसरे वार्ड में शिफ्ट

    धनबाद : पीएमसीएच के एनआइसीयू वार्ड में रविवार की शाम करीब पांच बजे वार्मर मशीन खराब हो गयी. वार्ड में गैस भरने लगी. सूचना मिलने पर अस्पताल में अफरातफरी मच गयी. लोगों ने तुरंत इसकी जानकारी अस्पताल प्रबंधन को दी. अस्पताल प्रबंधन ने बच्चों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया. बताया जा रहा है कि वार्ड में करीब 50 नवजात शिशु हैं.

  • कोयला उठाव में वर्चस्व को ले हुई युवक की हत्या, पांच गिरफ्तार

    धनबाद : केंदुआ थाना क्षेत्र के खरीकाबाद न्यू कॉलोनी में शनिवार की रात गोली चलाने की घटना कोयला उठाव में रंगदारी को लेकर घटी थी. यह जानकारी एसएसपी किशोर कौशल ने रविवार को अपने कार्यालय में प्रेस वार्ता कर दी. वहीं प्रेम प्रंसग मामले में एसएसपी ने अनुसंधान जारी रहने की बात कही है.

  • 29 को निगम मुख्यालय में धरना

    झारखंड लोकल बॉडिज इंप्लाइज फेडरेशन की बैठक रविवार को चिल्ड्रेन पार्क हीरापुर में हुई. मौके पर प्रदेश अध्यक्ष अंजनी कुमार ने कहा कि सफाई मजदूर, चालक, पर्यवेक्षक, वार्ड स्वयंसेवक एवं कार्यालय कर्मियों के साथ हो रहे शोषण, अन्याय एवं नियम विरुद्ध कार्यवाही का फेडरेशन विरोध करता है. 14 सूत्री मांगों को लेकर 29 जुलाई से चरणबद्ध आंदोलन करने का निर्णय लिया गया है. 29 जुलाई को निगम कार्यालय पर एक दिवसीय धरना दिया जायेगा.

  • आवास आवंटन में किया जा रहा है भेदभाव : इनमोसा

    केंदुआ : माइनिंग सरदार व ओवरमैन को बी टाइप आवास आवंटन को लेकर इनमोसा केंद्रीय समिति की बैठक रविवार को गोधर में हुई. मौके पर इनमोसा बीसीसीएल अपर महामंत्री कुश कुमार सिंह ने कहा कि ओवरमैन या माइनिंग सरदार ग्रेड सी के अधीन कार्य करने वाले कर्मियों को भी बी टाइप आवास आवंटित किया जा रहा है तो फिर ओवरमैन और माइनिंग सरदार ग्रेड सी के साथ कंपनी क्यों भेदभाव कर रही है.

  • 20 साल पुराने मामले में आरोपी को ढूंढ़ने पहुंची कर्नाटक पुलिस

    धनबाद : बीस वर्ष पुराने एक मामले में आरोपी की तलाश में कर्नाटक बेलगाम जिला की सिटी पुलिस रविवार को धनबाद पहुंची. हालांकि पुलिस आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पायी. बताया कि आरोपी आनंद मोहन सिंह अभी दिल्ली के एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी कर रहे हैं. वहीं दूसरा आरोपी मनीष कुमार हजारीबाग का रहने वाला है.

  • सिजुआ में फायरिंग से सनसनी

    सिजुआ : सिजुआ में रविवार को फायरिंग की घटना के बाद सनसनी फैल गयी. लोग अपने-अपने घरों में कैद हो गये. फायरिंग समाजवादी नेता केबी सहाय के घर के समीप की गयी. सूचना मिलने पर जोगता पुलिस मौके पर पहुंच छानबीन में जुट गयी. लोगों से पूछताछ भी की. जोगता थानेदार सीपी सिंह ने कहा कि गोली नहीं चली है. घटनास्थल का बारीकि से निरीक्षण किया गया.

  • दलित वर्ग के विद्यार्थियों की मदद करेगी सरकार : ढुलू

    जोड़ापोखर : हाड़ी समाज शैक्षणिक विकास अभियान, धनबाद ने जेलगोड़ा अतिथि गृह सभागार में रविवार को पांचवें वार्षिक प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया. उद्घाटन मुख्य अतिथि बाघमारा विधायक ढुलू महतो ने किया.

  • धनबाद के पूर्व सांसद, मार्क्सवादी चिंतक एके राय का निधन, CM ने शोक जताया, राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

    धनबाद : कोयला नगरी धनबाद (Dhanbad) के पूर्व सांसद, जाने-माने कम्युनिस्ट चिंतक (Communist Thinker) और मजदूर नेता कॉमरेड एके राय (Comrade AK Roy) इस दुनिया में नहीं रहे. रविवार सुबह 11:15 बजे उन्होंने धनबाद में बीसीसीएल (BCCL) के सेंट्रल हॉस्पिटल (Central Hospital) में अंतिम सांस ली. 84 साल के राय के निधन की खबर सुनते ही उनके समर्थक अस्पताल में ही रोने लगे. एके राय (AK Roy) के परिजनों के कोलकाता से आने का इंतजार हो रहा है. उसके बाद उनके अंतिम संस्कार पर कोई निर्णय लिया जायेगा. उनके निधन की खबर से पूरे कोयलांचल में शोक की लहर दौड़ गयी.

  • बनने थे 392 शाैचालय, बने सिर्फ 167

    बनाये जाने थे 392 शौचालय. इसके लिए सरकारी खाते से राशि की निकासी भी हो गयी. पर बने केवल 167. वह भी आधे-अधूरे ढंग से. शेष 225 शौचालय का पता नहीं. इस मद के शेष 27 लाख रुपये का भी पता नहीं. यह हाल है बाघमारा के कंचनपुर पंचायत का. यहां आज भी सैकड़ों महिला, पुरुष खुले में शौच जाने को मजबूर हैं. ओडीएफ घाेषित धनबाद जिले की यह हकीकत है.

  • गोली मारकर युवक की हत्या, दो गंभीर

    केंदुआ थाना क्षेत्र अंतर्गत खरिकाबाद न्यू कॉलोनी में शनिवार की रात आपसी रंजिश में गोली बारी हो गयी. गोली लगने से रवि कुमार हांसदा (17) की मौत हो गयी, जबकि रंजीत कुमार व रितेश कुमार की स्थिति गंभीर बनी हुई है. रितेश का इलाज मिशन अस्पताल दुर्गापुर में चल रहा है. रंजीत को पीएमसीएच में प्राथमिक उपचार के बाद रिम्स

  • साउथ साइड स्टेशन क्षेत्र को विकसित करेगा निगम

    नगर विकास के प्रधान सचिव-सह-कैबिनेट सचिव अजय कुमार सिंह ने कहा है कि धनबाद के साउथ साइड स्टेशन वाले इलाके को जोड़ने वाली सड़क को विकसित करने के लिए विभाग तैयार है. इसके लिए जल्द ही धनबाद नगर निगम को 38 करोड़ रुपये दिये जायेंगे. शनिवार को यहां धनबाद दौरे पर श्री सिंह ने पत्रकारों से कहा कि नगर निगम की योजनाओं के लिए राशि की कोई कमी नहीं है.

  • गाड़ी बेचने के नाम पर ठगी का प्रयास, सनहा दर्ज

    पूजा टॉकिज के मालिक प्रशांत कुमार सिंह की पत्नी सुनिता सिंह (हाउसिंग कॉलोनी निवासी) ने शनिवार को धनबाद थाना में स्कॉर्पियो बेचने के नाम पर ठगी के प्रयास का सनहा दर्ज करवाया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. सुनिता सिंह ने पुलिस को बताया कि उन्होंने पूजा टॉकिज के मैनेजर भगवान सिंह को कहा था कि उन्हें अपनी गाड़ी महिंद्रा स्कॉर्पियो को बेचना है.

  • बालू के अवैध कारोबारियों पर नहीं लग रही लगाम

    कोयलांचल में बालू के अवैध कारोबारियों का हौसला बुलंद है. प्रशासनिक छापे के दो दिन बाद फिर से यहां बालू की बिक्री मनमाने दाम पर शुरू हो गयी है.

  • पत्नी ने पति को घसीट महिला थाना को सौंपा

    पुटकी निवासी ब्यूटी कुमार नामक महिला ने शनिवार को बीच सड़क पर अपने पति मुकेश पासवान की पिटाई की और उसे महिला थाना के हवाले कर दिया. उसने उसके खिलाफ लिखित शिकायत भी की है. मुकेश को हिरासत में ले महिला थाना की पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • हार्डकोक उद्यमियों के एक धड़े ने ‘सरदार’ के आगे टेके घुटने

    इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन में फूट पड़ गयी है. एसोसिएशन की मनाही और आंदोलनात्मक रुख के बाद भी एसोसिएशन से जुड़े 45 हार्डकोक उद्यमियों ने ‘सरदार’ की प्रभाव क्षेत्रवाली कोलियरियों में कोयला बुक कराया है. अब लाेग कहने लगे हैं. कि इन हार्डकोक उद्यमियों ने ‘सरदार’ के आगे घुटने टेक दिये हैं.

  • 23 से कोयलांचल में सक्रिय हो सकता है मॉनसून

    कोयलांचल में मॉनसून के कमजोर पड़ने से हर तबका परेशान है. उम्मीद है कि 23 जुलाई के बाद यहां मॉनसून फिर सक्रिय हो सकता है. अंतिम सप्ताह में इसके गति पकड़ने की संभावना है. इस वर्ष यहां मॉनसून बहुत कमजोर रहा है. मौसम विभाग के अनुसार इस वर्ष एक जून से 19 जुलाई तक यहां औसत से

  • बिल का भुगतान नहीं हुआ तो अस्पताल वालों ने शव रख लिया

    गुरुवार दोपहर पूर्वी टुंडी के टेसराटांड़ के मरीज मनीलाल हांसदा की मौत एशियन जालान अस्पताल में हो जाने के बाद बिल के अभाव में परिजनों को शव नहीं दिया गया है. शुक्रवार रात तक शव नहीं दिया गया था. बताया जा रहा है कि कुल 50 हजार रुपये का बिल हुआ था. उसमें से परिजनों ने सात हजार

  • छेड़खानी का विरोध करने पर भाई-बहन को पीटा

    धनबाद थाना क्षेत्र के बाबूडीह में गुरुवार की रात एक लड़की के साथ 10-12 छात्रों ने छेड़खानी की. यह देख कर जब लड़की के भाई ने विरोध किया तो सभी छात्रों ने मिल कर उसकी जम कर पिटाई कर बुरी तरह घायल कर दिया. इस दौरान मनचलों ने लड़की की भी पिटाई कर दी. घटना के बाद पीड़ित युवक ने धनबाद थाना में मामला दर्ज कराया है.

  • बंदी के कगार पर हार्डकोक उद्योग

    इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल विभिन्न मुद्दों को लेकर बुधवार को बीसीसीएल के प्रभारी सीएमडी शेखर शरण से कोयला भवन स्थित उनके कार्यालय में मिला. प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि कोयला के अभाव में हार्डकोक उद्योग बंदी के मुहाने पर है.

  • सरकारी विभागों पर 249 करोड़ होल्डिंग टैक्स बकाया

    नगर निगम का 58 सरकारी विभागों पर होल्डिंग टैक्स के मद में लगभग 249 करोड़ रुपये बकाया है. बकायेदारों में बीसीसीएल भी शामिल है. यह बकाया वर्ष 2010 से 2019 तक का है. नगर निगम की ओर से साल-छह महीने में सरकारी विभागों को नोटिस दिया जाता है. इसके अलावा कोई कारगर पहल नहीं की जाती.

  • नौ नवंबर से धनबाद होकर चलेगी मालदा-सूरत टाउन एक्सप्रेस

    मालदा-सूरत टाउन एक्सप्रेस (13425-26) नौ नवंबर से धनबाद के रास्ते चलेगी. 15 जून को डीसी रेल लाइन बंद होने के बाद इस ट्रेन का परिचालन भी धनबाद के रास्ते बंद हो गया था. मालदा-सूरत टाउन एक्सप्रेस (13425) सप्ताह में एक दिन शनिवार को मालदा से खुलेगी.

  • मॉब लिंचिंग के खिलाफ लोगों को करें जागरूक

    मॉब लिंचिग के खिलाफ लोगों में जागरूकता अभियान चलायें. ऐसी कोई सूचना मिलने पर थाना प्रभारी और डीएसपी खुद मौके पर जाकर घटना को रोकें. लोगों को बतायें कि यह करना कानून की नजर में बहुत बड़ा अपराध है. ये बातें एसएसपी ने बुधवार को क्राइम मीटिंग में कही. इसके अलावा फरारियों के विरुद्ध त्वरित कार्रवाई का आदेश थाना प्रभारियों को दिया गया.

  • छह महीने में रेप के 31 व पोक्सो में 75 मामले दर्ज

    जिले में पिछले छह महीने में दुष्कर्म के 31 मामले दर्ज किये गये है. इसके अलावा 75 मामले पोक्सो एक्ट के तहत दर्ज किये गये हैं. वर्ष 2017 में पोक्सो एक्ट के तहत 27 और वर्ष 2018 में 87 मामले दर्ज किये गये थे.

  • केरोसिन की बाेतल ले प्रेमी के घर पहुंची प्रेमिका

    बीएनआर काली मंदिर के समीप रहनेवाली एक युवती हाथ में केरोसिन भरा बोतल और माचिस लेकर बुधवार को पड़ोस में ही रहनेवाले अपने प्रेमी अजय कुमार नोनिया के घर जा पहुंचीं. युवती ने प्रेमी के परिजन को धमकी दी कि उसे अपने घर में रहने दें, वरना केरोसिन तेल शरीर पर डाल आत्म

  • 100 दिन में 64 स्टेशनों के यात्रियों को मिलेगी वाइ फाइ की सुविधा

    केंद्र सरकार के मिशन 100 डेज के तहत धनबाद रेल मंडल के वाणिज्य विभाग ने भी कई कार्यक्रम तैयार किये हैं. अभी तक धनबाद, गोमो व अन्य बड़े स्टेशनों पर यात्रियों को वाइ फाइ की सुविधा दी गयी है, लेकिन अब वाणिज्य विभाग 100 दिनों के अंदर 64 स्टेशनों पर वाइ फाइ की सुविधा बहाल करने जा रही है.

  • गोमो में राशन वितरण में गड़बड़ी को लेकर हंगामा, कार्रवाई का आश्वासन मिलने पर लोग हुए शांत

    तोपचांची प्रखंड के जीतपुर तथा लक्ष्मीपुर के कार्डधारियों ने जन वितरण प्रणाली दुकान के समक्ष जमकर हंगामा किया. ग्रामीणों ने दुकानदारों पर राशन गबन करने का आरोप लगाया है. कार्डधारियों ने अंचलाधिकारी के कार्यालय सहायक तथा मुखिया प्रतिनिधि की जमकर फजीहत कर दी. दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई करने तथा बकाया राशन दिलाने के आश्वासन पर हंगामा शांत हुआ.

  • धनबाद : 9.59 अरब से बनीं बीसीसीएल की कॉलोनियों में रहनेवाला कोई नहीं

    धनबाद : 9.59 अरब रुपये की लागत से विभिन्न इलाकों में तैयार बीसीसीएल की कॉलोनियां बेकार पड़ी हैं. कोलकर्मी इन कॉलोनियों में बसना नहीं चाहते. झरिया मास्टर प्लान के तहत कोयला उत्पादन क्षेत्र, भू-धंसान और अग्नि प्रभावित क्षेत्रों में रह रहे कोलकर्मियों को सुरक्षित स्थान पर बसाने के लिए ये कॉलोनी बनायी गयी हैं. बीसीसीएल को मास्टर प्लान के तहत प्रभावित क्षेत्रों में रह रहे कर्मियों को पुनर्वासित करने के लिए 15852 नये आवास बनाने हैं.

  • धनबाद : पूर्व सांसद एके राय की हालत बिगड़ी, भरती

    धनबाद : तीन बार धनबाद के सांसद व तीन बार सिंदरी के विधायक रह चुके 84 वर्षीय श्री राय की तबीयत मंगलवार को ज्यादा बिगड़ गयी है. उन्हें केंद्रीय अस्पताल जगजीवन नगर के सीसीयू में भरती कराया गया है. डॉक्टरों के अनुसार, उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है. उन्हें ऑक्सजीन पर रखा गया है. खाना भी नहीं खा रहे हैं. डॉक्टरों की टीम उनके सेहत पर नजर रखे हुए है.

  • पूर्व सांसद एके राय की हालत बेहद नाजुक

    मार्क्सवादी चिंतक व धनबाद के पूर्व सांसद एके राय की हालत अत्यंत नाजुक हो गयी है. उन्हें केंद्रीय अस्पताल जगजीवन नगर के सीसीयू में रखा गया है. गंभीर हा

  • आज से सावन, गूंजने लगे बोम बम

    बुधवार को सावन का महीना प्रवेश कर रहा है. हर जगह बोल बम के नारे गूंजने लगे हैं. बाबा के भक्त पहले दिन सुल्तानगंज में गंगा में डुबकी लगाने के लिए निकल पड़े हैं. वहां से कांवर में जल भर कर देवघर रवाना होंगे और जलाभिषेक करेंगे. मंगलवार को रांची भागलपुर एक्सप्रेस ट्रेन पकड़ कर कई भक्त सुलतानगंज रवाना हुए. बड़ी संख्या में लोग बसों से भी रवाना हुए

  • ग्रामीण कौशल्य योजना के प्रशिक्षुओं का हंगामा

    दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल्य योजना (डीडीयूजीकेआइ) के धैया चनचनी कॉलोनी स्थित सेंटर में मंगलवार को वहां के प्रशिक्षुओं ने जमकर हंगामा किया.

  • पांचवें दिन पोखरिया में उतराया सुनील का शव

    धनसार के नयी दिल्ली कॉलोनी स्थित पोखरिया में डूबे सुनील भुईयां का शव घटना के पांचवें दिन स्वतः पानी के ऊपर आ गया. एनडीआरएफ की टीम ने शव को पानी से निकाल धनसार पुलिस के सुपुर्द कर दिया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच भेज दिया.

  • महिला ने ‘नेताजी’ की ली जान, 20 वर्षों से थे साथ-साथ

    धनबाद-सिंदरी : सिंदरी में नेताजी के नाम से चर्चित झामुमो नेता और कोयला खदान मजदूर पंचायत सेल चासनाला के शाखा सचिव द्वारिका प्रसाद कुशवाहा (60) की हत्या कर दी गयी. हत्या का आरोप शैल देवी, उसके पति प्रभु वर्मा, पुत्र ओम प्रकाश, कृष्णा पर लगा है.

  • ए वन ग्रेड स्टेशन और भोजन की व्यवस्था नहीं

    धनबाद : प्रतिदिन 20 हजार से ज्यादा मुसाफिरों को यात्रा कराने वाले ए वन ग्रेड के धनबाद स्टेशन पर दाल-रोटी तक की व्यवस्था नहीं है. यहां आने-जाने वाले यात्रियों को खाना खाने के लिए स्टेशन के बाहर का रुख करना पड़ता है.

  • कोयलांचल के मंदिरों में सावन की तैयारी, शक्ति मंदिर में हर सोमवार को होगा बाबा का विशेष शृंगार

    धनबाद : कोयलांचल के मंदिरों में श्रावणी माह को लेकर जोरदार तैयारी चल रही है. 17 जुलाई से सावन प्रारंभ हो रहा है. सावन की शुरुआत बुधवार से हो रही है. इस सावन में चार सोमवार पड़ेंगे. सावन को लेकर कोयलांचल के मंदिरों के पट खुलने और बंद होने के समय में बढ़ोतरी की गयी है.

  • धनबाद : गुरु पूर्णिमा पर कोयलांचल में होंगे कई धार्मिक कार्यक्रम

    धनबाद : 16 जुलाई को गुरु पूर्णिमा है. गुरु पूर्णिमा पर कोयलांचल के कई धार्मिक संगठन में कार्यक्रम होंगे. भारत सेवाश्रम संघ द्वारा संघ के संस्थापक स्वामी प्रणवानंद महाराज की पूजा अर्चना की जायेगी. उनकी चरण पादुका की पूजा होगी.

  • गोमो : नाबालिग को बहलाकर बनाया शारीरिक संबंध, गर्भपात करा गांव में छोड़ा, मामला दर्ज

    हरिहरपुर थाना क्षेत्र का एक युवक ने एक नाबालिग लड़की को प्रम जाल में फंसाकर दिल्‍ली ले जाकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया. बाद में जब लड़की गर्भवती हो गयी तो उसका गर्भपात करवाया. इससे लड़की की तबीयत खराब हो गयी. शख्‍स उसे धनबाद ले आया और पीएमसीएच में भर्ती कराकर फरार हो गया.

  • धनबाद में NGT के आदेश की धज्जियां उड़ा रहे बालू माफिया, रोक के बावजूद धड़ल्ले से हो रहा है खनन

    धनबाद जिले में बड़े पैमाने पर नदियाें से बालू का खनन हाे रहा है. उसकी तस्करी हाे रही है. बालू के खनन पर नेशनल ग्रीन ट्रिव्यूनल (एनजीटी) की राेक ताे है ही, जिला प्रशासन ने भी पर्यावरण स्वीकृति नहीं मिलने पर पिछले एक साल से बालू के खनन पर राेक लगा दी है. हालांकि, अब जिला प्रशासन कह रहा है, बालू तस्कराें पर कार्रवाई हाेगी. उन पर प्राथमिकी दर्ज करायी जायेगी.

  • एनजीटी ने लगा रखी है राेक, फिर भी हाे रहा बालू का खनन, तस्करी भी

    धनबाद जिले में बड़े पैमाने पर नदियाें से बालू का खनन हाे रहा है. उसकी तस्करी हाे रही है. बालू के खनन पर नेशनल ग्रीन ट्रिव्यूनल (एनजीटी) की राेक ताे है ही, जिला प्रशासन ने भी पर्यावरण स्वीकृति नहीं मिलने पर पिछले एक साल से बालू के खनन पर राेक लगा दी है. हालांकि अब जिला प्रशासन कह रहा है, बालू तस्कराें पर कार्रवाई हाेगी. उन पर प्राथमिकी दर्ज करायी जायेगी.

  • पोखरिया से एक शव मिला, दूसरे की तलाश

    नयी दिल्ली मुहल्ले के पोखरिया में डूबे दो लोगों में से एक का शव शनिवार को बरामद किया गया. जबकि दूसरे की तलाश में नेशनल डिजास्टर रेस्पांस फोर्स (एनडीआरएफ) की टीम लगी है. तलाश रविवार को भी जारी रहेगी. आज गोमिया के शंकर रविदास (35) का शव पानी के ऊपर तैरता मिला. धनसार पुलिस ने शव जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

  • हर शनिवार को सभी बीडीओ करेंगे जनता से सीधा संवाद

    हर शनिवार जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीओ) जनता के साथ सीधा संवाद स्थापित करेंगे. इस बाबत धनबाद उपायुक्त अमित कुमार ने सभी बीडीओ को निर्देश जारी कर दिया है. अपने निर्देश में उपायुक्त ने सभी बीडीओ को जनता से सीधा संवाद दूरभाष के माध्यम से स्थापित करने तथा उनके सुझाव व समस्याओं का त्वरित समाधान करने का निर्देश दिया है.

  • राष्ट्रीय लोक अदालत मे चार हजार 229 विवादों का निपटारा

    नालसा के निर्देश पर शनिवार को आयोजित नेशनल लोक अदालत में चार हजार 229 विवादों का निपटारा किया गया और चार करोड़ 14 लाख 99 हजार 329 रुपये की रिकवरी की गयी. इसके पूर्व पूर्वाह्न 10ः30 बजे जिला विधिक सेवा प्राधिकार के चेयरमैन सह प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश बसंंत कुमार गोस्वामी ने दीप प्रज्वलित कर नेशनल लोक अदालत का उद्घाटन किया.

  • निरसा पहुंचा ओमप्रकाश का शव, दोस्‍त पर अभिलाष पर परिजन लगा रहे हत्‍या का आरोप

    निरसा थाना क्षेत्र के निरसा कांटा निवासी ओमप्रकाश सिंह उर्फ लड्डू (27) का शव आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा से 90 किलोमीटर पूर्व टोनी नामक स्थान से जीआरपी ने 10 जुलाई की सुबह बरामद की है. शनिवार की देर शाम उनके परिजन शव को साथ लेकर निरसा पहुंचे. परिजनों का आरोप है कि उनकी हत्या कर शव को टोनी नामक स्थान पर फेंक दिया गया है.

  • धनबाद में रंगदारों का राज: बाघमारा में काम करना है तो देनी पड़ेगी हिस्सेदारी

    बाघमारा कोयलांचल में सक्रिय ‘रंगदारों के सरदार’ काे अब रंगदारी के साथ आउटसोर्सिंग कार्यों में भी हिस्सेदारी चाहिए. इसे लेकर उसने बाकायदा फरमान भी जारी कर दिया है.

  • बाघमारा में काम करना है तो देनी पड़ेगी हिस्सेदारी

    बाघमारा कोयलांचल में सक्रिय ‘रंगदारों के सरदार’ काे अब रंगदारी के साथ आउटसोर्सिंग कार्यों में भी हिस्सेदारी चाहिए. इसे लेकर उसने बाकायदा फरमान भी जारी कर दिया है. फरमान में ‘सरदार’ ने कहा है कि बाघमारा में आउटसोर्सिंग करना है या काम लेना हैं, तो पहले उनकी कंपनी (सरदार की) के साथ ज्वाइंट वेंचर (जेवी) बनाना होगा. इसके बाद ही काम मिलेगा.

  • धनसार के पोखरिया में दो डूबे, मचा कोहराम

    धनसार थाना अंतर्गत नयी दिल्ली पोखरिया में शुक्रवार को दो लोग डूब गये. डूबने वालों में गोमिया निवासी शंकर रविदास (35) व इंदिरा आवास नयी दिल्ली के सुनील भुईयां (50) शामिल हैं. उन्हें नहीं निकाला जा सका है.

  • धनबाद-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस से रंगेहाथ पकड़ाये चार अपराधी

    धनबाद जीआरपी ने शुक्रवार को धनबाद-पटना इंटरसिटी (13331) एक्सप्रेस से चार अपराधियों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार आरोपियों में बिहार के गया के थाना चंदौरी, मुहल्ला कटारी निवासी जाहीर अंसारी के पुत्र सोहेल अंसारी, जामाडोबा रमजानपुर निवासी रफीक अंसारी के पुत्र अज्जु उर्फ जाहिद, चिरकुंडा

  • राजधानी का इंजन फेल, दो घंटे स्टेशन पर रुकी रही ट्रेन

    नयी दिल्ली से चल कर कोलकाता जाने वाली कोलकाता राजधानी एक्सप्रेस (12302) का इंजन शुक्रवार को धनबाद स्टेशन पर फेल हो गया. इंजन फेल होने के कारण कोलकाता-राजधानी एक्सप्रेस धनबाद स्टेशन से लगभग दो घंटे विलंब से खुली. इस कारण इस ट्रेन के यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. यात्री कुछ समय के

  • भोजूडीह के रास्ते चलेगी भागलपुर श्रावणी मेला स्पेशल

    17 जुलाई से देवघर में श्रावणी मेला शुरू हो रहा है. इस मेला को देखते हुए रेलवे कई स्पेशल ट्रेन चलाने जा रही है. इसमें रांची से भागलपुर के लिए श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन चलाने जा रही है, जो बोकारो स्टील सिटी, भोजूडीह के रास्ते चलेगी. इस ट्रेन के चलने से धनबाद के यात्रियों को काफी फायदा होगा. रांची–भागलपुर– रांची ( 08611/08612) श्रावणी मेला स्पेशल (सप्ताह में दो दिन) चलायी जायेगी.

  • गोधर टू सर्किट फिर ब्रेक डाउन, 4.5 घंटे गुल रही बिजली

    डीवीसी का गोधर टू सर्किट दूसरे दिन गुरुवार को भी ब्रेकडाउन हो गया. इससे लोगों को साढ़े चार घंटे बिजली संकट का सामना करना पड़ा. वहीं दूसरे इलाकों में मौसम खराब होने से पूरे शहर में करीब एक घंटे तक बिजली बाधित रही. बाद में लाइन चालू होने के बावजूद बिजली का आना-जाना लगा रहा.

  • शहरी क्षेत्र में अगस्त से महंगे होंगे फ्लैट व जमीन

    एक अगस्त से शहरी क्षेत्र में जमीन व फ्लैट महंगे हो जायेंगे. उपायुक्त सह जिला निबंधक की ओर से जमीन व फ्लैट के दर का मूल्यांकन किया जा रहा है. इस बार शहरी क्षेत्र में जमीन व फ्लैट की कीमत दस प्रतिशत तक बढ़ेगी. वहीं ग्रामीण क्षेत्र की जमीन व फ्लैट की कीमत में कोई बदलाव नहीं होगा.

  • प्रशिक्षित सफाई कर्मचारियों का मानदेय 500 रुपये बढ़ेगा

    राज्य सरकार शहरी निकायों के सफाई कर्मचारियों के मानदेय में 500 रुपये वृद्धि कर रही है. लेकिन, मानदेय में वृद्धि प्राप्त करने के लिए सफाई कर्मचारियों को प्रशिक्षण लेना पड़ेगा.

  • निबंधन को उमड़े युवा, पुलिस ने चटकायीं लाठियां

    हिन्दुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (हर्ल) में नौकरी की उम्मीद लेकर गुरुवार को बलियापुर उच्च विद्यालय में युवकों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. हालत यह थी कि भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को कई बार हल्का लाठी चार्ज तक करना पड़ा. हालांकि पुलिस लाठी चार्ज से इंकार करती है.

  • सड़क हादसे में इंजीनियरिंग के दो छात्रों की मौत, तीन घायल

    भूली बी ब्लाॅक मध्य विद्यालय के समीप बुधवार को तड़के साढ़े तीन बजे सड़क दुर्घटना में स्विफ्ट कार पर सवार इंजीनियरिंग के दो छात्रों की मौत हो गयी, जबकि तीन अन्य घायल हो गये. जानकारी के अनुसार आतिफ और राज दोनों स्विफ्ट कार (जेएच 10 एइ 3192) से पहले धनबाद गये तथा वहां से अभिषेक को लेकर तीनों ने धनबाद स्टेश

  • पुलिस अफसरों की कमी जनता की सुरक्षा चुनौती

    धनबाद जिला इन दिनों पुलिस अफसरों की कमी झेल रहा है. पुलिस इंस्पेक्टर के अलावा किसी भी पद में पर्याप्त बल नहीं है. निगम के आकड़ों के अनुसार धनबाद की कुल आबादी लगभग 28 लाख है, ऐसे में लोगों की सुरक्षा पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है. सबसे ज्यादा रिक्तियां दारोगा के पद पर हैं.

  • चीरागोड़ा-स्टील गेट को दूसरे दिन भी पानी नहीं

    शहर के चीरागोड़ा व स्टीलगेट जलमीनार से दूसरे भी जलापूर्ति नहीं की गयी. इससे क्षेत्र में 40 हजार से अधिक की आबादी पानी के लिए परेशान रही. मंगलवार को जलापूर्ति नहीं होने के बाद लोग बुधवार को पानी आने का इंतजार करते रह गये. लेकिन पानी नहीं आया. इसके अलावा भूली व पॉलिटेक्निक जलमीनार से भी जलापूर्ति नहीं हुई है.

  • डीवीसी के गोधर टू सर्किट ब्रेक डाउन, आधे शहर में बिजली गुल

    डीवीसी के गोधर टू सर्किट में आयी खराबी से आधे शहर में 10 बजे रात तक बिजली गुल रही. बुधवार अपराह्न 2.30 बजे गोधर टू सर्किट ब्रेक डाउन हो गया.

  • धनबाद में भीषण सड़क हादसे में दो युवकों की मौत, तीन की हालत गंभीर

    धनबाद : झारखंड के धनबाद जिला में भीषण सड़क हादसे में दो युवकों की मौत हो गयी. 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये हैं. इन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के संबंध में बताया गया है कि पांच दोस्त स्विफ्ट डिजायर से कहीं जा रहे थे. इसी दौरान भूली के पास उनकी गाड़ी एक पोल से टकराकर डिवाइडर से टकराती हुई झाड़ियों में जा गिरी.

  • छह बीसीसीएल अधिकारियों पर प्राथमिकी, 13 ठिकानों पर सर्च

    कोल शॉर्टेज के एक मामले में धनबाद सीबीआइ, एंटी करप्शन विंग ने मंगलवार को बीसीसीएल के छह अधिकारियों और आउटसोर्सिंग कंपनी एटी देव प्रभा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर उनके 12 ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन चलाया. इसके अलावा अशोक नगर रांची में भी एक ठिकाने पर सर्च चल रहा है. देर शाम तक सर्च ऑपरेशन जारी था.

  • सतर्क थी पुलिस, शांति रही शहर में

    मॉब लिंचिंग के खिलाफ माइनॉरिटी एकता मंच का मंगलवार को प्रस्तावित महाधरना अंतत: नहीं हो पाया. जिला प्रशासन से अनुमति नहीं मिलने तथा भारी सुरक्षा बंदोबस्त को देखते हुए कहीं भी किसी तरह का विरोध प्रदर्शन नहीं हुआ. हालांकि सीपीआइ की तरफ से जिला मुख्यालय में शांतिपूर्ण धरना दिया गया.

  • पीएमसीएच में आग लगी तो बुझायेंगे कैसे!

    शहर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल पीएमसीएच में कभी आग लगी तो भगवान ही मालिक है. कारण अस्पताल में लगे 80 अग्निशमन यंत्र पिछले छह माह से खराब पड़े है. ऐसे में कोई अनहोनी होने पर पीएमसीएच प्रंबधन पूरी तरह लाचार नजर आयेगा. पीएमसीएच में लगे अग्निशमन यंत्र जनवरी माह में ही एक्सपायर हो चुके हैं.

  • धनबाद : एके राय की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

    धनबाद :पूर्व सांसद एके राय की तबीयत सोमवार को बिगड़ गयी. उन्हें शाम में केंद्रीय अस्पताल धनबाद में भर्ती कराया गया है. जांच के बाद डॉक्टरों ने बताया कि उनकी स्थिति स्थिर है. उन्हें बेहतर इलाज के लिए सीसीयू में रखा गया है. डॉक्टरों की टीम लगातार उनका ध्यान रख रही है. फिलहाल एके राय की स्थिति खतरे से बाहर बतायी जा रही है. डॉक्टरों की टीम उनके स्वास्थ्य पर नजर रख रही है. इधर, तबीयत बिगड़ने की सूचना पर अस्पताल परिसर में उनके कई समर्थक भी जुट गये.

  • धनबाद के अधीक्षण अभियंता का निलंबन वापस

    रांची : धनबाद के अधीक्षण अभियंता विनय कुमार को ड्यूटी से अनुपस्थित रहने के आरोप में सस्पेंड करने का आदेश सीएम ने वापस ले लिया है. पांच जुलाई को ऊर्जा विभाग की समीक्षा के दौरान एसइ को बिना सूचना के तीन सप्ताह से कार्यालय नहीं आने की जानकारी मिलने पर सीएम ने सस्पेंड करने का निर्देश दिया था.

  • गोविंदपुर शांति मार्च : सात के खिलाफ 107 के तहत कार्रवाई

    गोविंदपुर में तबरेज हत्याकांड के विरोध में रविवार को शांतिपूर्ण जुलूस के नाम पर जीटी रोड जाम करने, विधि व्यवस्था भंग करने, सरकारी कार्य में बाधा डालने के सात आरोपियों के खिलाफ अनुमंडल पदाधिकारी के स्तर से भी दंड प्रक्रिया संहिता 107 के तहत कार्रवाई की गयी है. गोविंदपुर थाना से नोटिस तामील भी करा दिया गया है.

  • धनबाद में बढ़ीं साइबर अपराध की घटनाएं

    केंदुआ निवासी बीसीसीएल कर्मी रामजी ठाकुर से दो जून को साइबर ठगों ने डेढ़ लाख रुपये की ठगी कर ली. कोल कर्मी की गाढ़ी कमाई पलक झपकते चली गयी. वे बैंक से लेकर

  • विवाहिता के मौत मामले में सास समेत दो भेजे गये जेल

    बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के कुलबेड़ा गांव में रविवार को नवविवाहिता खोमा मंडल की मौत के मामले में पुलिस ने सोमवार को मृतका की सास झालू मंडल एवं मारपीट के आरोपी लक्ष्मण मंडल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. वहीं पोस्टमार्टम के बाद शाम को शव थाना लाया गया. इसकी सूचना पाकर मुर्राडीह

  • रेल को अपराधमुक्त बनाना मुख्य उद्देश्य : एसआरपी

    धनबाद रेल जिला पुलिस बल की कमान सोमवार को एसपी दीपक कुमार सिन्हा ने संभाली. पदभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने पूरे एसआरपी कार्यालय का निरीक्षण किया और एक-एक कमरे में चल रहे कार्य की जानकारी ली. उसके उपरांत डीएसपी वन संजीव कुमार बेसरा व अन्य थाना प्रभारी से उनके क्षेत्र की जानकारी ली.

  • झारखंड में वर्षा की स्थिति दयनीय : डीसी

    पिंड्राजोरा : जल शक्ति अभियान के तहत काशीझरिया पंचायत में श्रमदान कार्यक्रम का आयोजन हुआ. पंचायत भवन के समक्ष पौधारोपण कार्यक्रम का शुभारंभ डीसी कृपानंद झा ने किया.

  • गोविंदपुर में शांति मार्च ने छुड़ाये पुलिस के पसीने

    गोविंदपुर : तबरेज हत्याकांड के खिलाफ खिदमत फाउंडेशन के बैनर तले रविवार की शाम यहां निकला ‘शांति मार्च’ अप्रत्याशित भीड़ के कारण अनियंत्रित हो गया. पुलिस को इसे नियंत्रित करने में पसीने छूट गये.

  • शास्त्री नगर में आधी रात को व्यवसायी पर हमला, फायरिंग

    धनबाद : बैंक मोड़ थानांतर्गत शास्त्री नगर में रविवार को रात पौने बारह बजे प्रणय गुप्ता (24) नामक व्यवसायी को घर से बुलाकर अपहरण की कोशिश की गयी. इस दौरान तीन राउंड गोलियां चलीं, जो किसी को नहीं लगी. प्रणय ने पुलिस को बताया कि वह अपने घर में था. चार पहिया वाहन पर सवार होकर आधा दर्जन युवक आये और उसे घर से बाहर बुलाया.

  • निदेशक पर महिला प्रोफेसर ने लगाया प्रताड़ना का आरोप

    धनबाद : तथागत बीएड कॉलेज बरवाअड्डा के निदेशक अरुण कुमार पर उन्हीं के कॉलेज की एक महिला प्रोफेसर ने प्रताड़ना का आरोप लगाया है. मामले की शिकायत महिला थाना में की गयी है. महिला ने बताया कि वह 2013 से ही कॉलेज में सहायक प्रोफेसर के पद पर कार्यरत है.

  • बरवाअड्डा : फांसी पर लटकी मिली नवविवाहिता भिड़े मायका व ससुराल पक्ष के लोग

    बरवाअड्डा : कुलबेड़ा गांव में रविवार की शाम नवविवाहिता खोमा मंडल का शव संदिग्ध अवस्था में घर के बाथरुम में गमछा के सहारे फंदे से झूलता मिला. मौत की सूचना मिलते ही निकट के मुर्राडीह मंडल टोला स्थित उसके मायके से परिजन और दर्जनों की संख्या में महिला-पुरुष कुलबेड़ा गांव पहुंच गये और जमकर हंगामा किया.

  • धनबाद : केंदुआ के व्यवसायी से साइबर अपराधियों ने ठगे Rs 45 हजार

    धनबाद : केंदुआ के व्यवसायी गौरव कुमार से साइबर अपराधियों ने 45 हजार रुपये की ठगी कर ली है. मामले की शिकायत व्यवसायी ने साइबर थाना में की है. बताया कि उनका अपना होटल है. शुक्रवार को उनके मोबाइल पर एक करोड़ रुपये जीतने का मैसेज आया. उसके साथ एक फोन नंबर भी दिया हुआ था. फोन करने वाले व्यक्ति ने बताया कि वह फोन कंपनी से बात कर रहा है. उनका नंबर लकी ड्रा में निकला है.

  • दहेज के लिए हत्या की साजिश रचने का आरोप

    पुटकी : पुटकी थाना अंतर्गत चीरूडीह की रहने वाली 22 वर्षीया विवाहिता निशा कुमारी ने अपने ससुराल वालों के खिलाफ दहेज के लिए जला कर हत्या करने की साजिश रचने की लिखित शिकायत पुटकी थाना में की है.

  • बीसीसीएल क्षेत्रों में जलापूर्ति बहाली शुरू

    बीसीसीएल प्रबंधन ने जमाडा को संशोधित जल कर देने पर सहमति जतायी है. इसके साथ ही जमाडा की टीम ने बीसीसीएल क्षेत्र में जलापूर्ति बहाली की प्रक्रिया शुरू कर दी है. कुसुंडा बीसीसीएल एरिया छह का कनेक्शन जोड़ दिया गया. कोल बोर्ड कॉलोनी, सीआइएसएफ कैंप एवं एरिया ऑफिस में जलापूर्ति बहाल कर दी गयी.

  • आज एक साथ पूरे कोयलांचल में चलेगा पौधरोपण अभियान

    जल शक्ति अभियान के तहत रविवार को पूरे कोयलांचल में एक साथ पौधरोपण अभियान चलेगा. दो घंटे के अंदर 1.40 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य है. मुख्य समारोह धनबाद वन प्रमंडल की ओर से निरसा प्रखंड के दुर्गापुर गांव, जो बराकर नदी के किनारे स्थित है, में होगा. नदी महोत्सव सह वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद पीएन सिंह होंगे.

  • ओवरमैन, सर्वेयर, फोरमैन की दक्षता परीक्षा नवंबर में

    16 और 17 नवंबर को ओवरमैन, सर्वेयर और फोरमैन दक्षता परीक्षा आयोजित होगी. इस संबंध में खान सुरक्षा महानिदेशालय (डीजीएमएस) परीक्षा विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक कोल व मेटल संभाग के अभ्यर्थियों से आवेदन मांगा गया है. सक्षम अभ्यर्थी सात नंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

  • कल जारी होगी बीआइटी की पहली सीट अलॉटमेंट

    झारखंड कंबाइंड एंट्रेंस कॉम्पीटेटिव एग्जामिनेशन बोर्ड (जेसीइसीइबी) द्वारा बीआइटी सिंदरी समेत राज्य के सभी इंजीनियरिंग कॉलेजों में नामांकन के लिए चयनित छात्रों की पहली सीट एलॉटमेंट सोमवार को जारी कर दी जायेगी. शनिवार को राज्य के सभी इंजीनियरिंग कॉलेजों के लिए रजिस्ट्रेशन और च्वाइस फिलिंग की अंतिम तिथि थी.

  • धनबाद में बिजली की स्थिति पर रघुवर दास नाराज, एसइ सस्पेंड, जीएम भी हटाये गये

    मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि जनता को निर्बाध बिजली उपलब्ध कराना प्राथमिकता है. किंतु, परंतु कर काम नहीं करना बर्दाश्त नहीं की जायेगी. काम नहीं करनेवाले अफसरों व कर्मचारियों को चिह्नित कर उसे रिटायर कर दें. अधिकारी टाइमलाइन पर परिणाम दें, वरना भुगतने के लिए तैयार रहें. परिणाम नहीं देने वाले अफसर हों या कर्मचारी, सभी बदल दिये जायेंगे.

  • रंजय हत्याकांड में हर्ष को हाइकोर्ट से मिली जमानत

    भाजपा विधायक संजीव सिंह के खासमखास रंजय सिंह हत्याकांड में आरोपित डिप्टी मेयर एकलव्य सिंह के मौसेरे भाई हर्ष सिंह को लगभग सात माह बाद हाइकोर्ट ने जमानत दे दी. हर्ष ने 30 नवंबर 2018 को सीजीएम की अदालत में आत्मसमर्पण किया था. उसके बाद उसे जेल भेज दिया गया था.

  • कोल इंडिया चेयरमैन, डीपी को हाइकोर्ट ने िकया तलब

    कोल इंडिया के विभागीय माइनिंग अधिकारियों द्वारा प्रमोशन के मामले में दायर अवमाननावाद के मामले की अनदेखी कोल इंडिया प्रबंधन को भारी पड़ गयी. नाराज कोलकता हाइकोर्ट के जज अर्जित बनर्जी ने 26 जुलाई को कोल इंडिया चेयरमैन एके झा एवं डीपी आरपी श्रीवास्तव को व्यक्तिगत रूप से हा

  • 10 से धनबाद होकर चलेंगी चार जोड़ी ट्रेनें

    डीसी रेल लाइन पर 750 दिन बाद फिर धनबाद के रास्ते चलने वाली चार जोड़ी ट्रेनों को रेलवे प्रशासन ने मंजूरी दे दी है. इनमें रांची-पटना पाटलिपुत्रा एक्सप्रेस(18622-21), रांची-कामाख्या एक्सप्रेस(15661-62), रांची दुमका एक्सप्रेस (18619-20) व रांची-जयनगर एक्सप्रेस (18605-06)शामिल हैं.

  • 100 में एक बेड का भी नहीं हो रहा उपयोग

    धनबाद सदर अस्पताल की क्षमता एक सौ बेड की है. लेकिन एक भी पारा मेडिकल स्टाफ नहीं रहने की वजह से यहां एक भी बेड का उपयोग नहीं हो रहा है. सारे बेड जहां-तहां फेंके हुए हैं. उद्घाटन के आठ माह बाद भी यहां नाम मात्र के लिए ओपीडी सेवा ही नियमित रूप से चल पा रही है.

  • रेलवे यूनियन का मान्यता चुनाव 28-29 अगस्त को

    भारतीय रेल में यूनियन की मान्यता के लिए चुनाव की तिथि गुरुवार को रेलवे बोर्ड ने जारी कर दी है. रेलवे बोर्ड ने इस संबंध में सभी जोन व डिवीजन को पत्र लिखकर बताया कि यूनियन मान्यता का चुनाव 28 व 29 अगस्त को पूरे भारतीय रेल में किया जायेगा. इसे लेकर सभी मंडल अपनी तैयारी शुरू कर दे.इसके साथ ही देश के अन्य डिवीजन व जोन ने भी वोटर लिस्ट जारी करना शुरू कर दिया है.

  • शराब के नशे में छात्र ने स्टेशन में मचाया उत्पात

    धनबाद रेलवे स्टेशन के पार्किंग में गुरुवार की शाम देवघर से आये छात्र अमन कुमार भारद्वाज ने शराब के नशे में जमकर उत्पात मचाया. सूचना पाकर जीआरपी और आरपीएफ के अधिकारी-जवान पहुंचे, पर युवक को शांत कराने में उनके पसीने छूट गये. काफी मुश्किल से पुलिस ने उसे पकड़ा और इलाज के लिए पीएमसीएच भेजा.

  • फर्जी मिला अनुभव प्रमाण पत्र, 103 अभ्यर्थी डिबार

    अनुभव समेत अन्य प्रमाण पत्रों में गड़बड़ी पाये जाने के बाद खान सुरक्षा महानिदेशालय (डीजीएमएस) बोर्ड ने 103 अभ्यर्थियों को डिबार करते हुए उन्हें परीक्षा से वंचित कर दिया है. डीजीएमएस परीक्षा विभाग की अधिसूचना के मुताबिक 52 अभ्यर्थियों को एक साल, 46 को पांच साल तथा तीन अभ्यर्थियों को जीवन भर के लिए सर्टिफिकेट तथा परीक्षा देने से वंचित कर दिया गया है.

  • धनबाद : महिला डॉक्टर ने सीएमएस पर किया एससी-एसटी एक्ट का केस

    धनबाद : धनबाद रेल मंडल अस्पताल की एसीएमएस डॉ (श्रीमती) एएम टोपनो ने बुधवार को सीएमएस डॉ आरएन राय पर जाति सूचक शब्द कहने और प्रताड़ित करने का आरोप लगाया. महिला डॉक्टर बुधवार को अपने पति रविंद्र कुमार के साथ धनबाद थाना पहुंची और लिखित शिकायत की. उन्होंने डीएसपी (लॉ एंड ऑर्डर) मुकेश कुमार से भी मामले की शिकायत की. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • पीएमसीएच की कमियां दूर होंगी

    धनबाद : राज्य के स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने बुधवार को पीएमसीएच का निरीक्षण किया. वह एक-एक वार्ड में गये और वहां की स्थिति का अवलोकन किया. बाद में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में चिकित्सीय व्यवस्था बेहतर करना सरकार की प्राथमिकता है. पीएमसीएच की समस्याओं को जल्द दूर करने की दिशा में सरकार काम कर रही है. निरीक्षण के दौरान जो कमियां पायी गयी हैं, उसकी सूची बना कर प्राथमिकता के आधार पर उन्हें दूर किया जायेगा. सीनियर रेजिडेंट के 29 पद भरे गये हैं.

  • धनबाद : नये लुक में दिखेगा धनबाद रेलवे स्टेशन

    धनबाद : धनबाद स्टेशन को नया लुक देने और सुविधाओं में विस्तार की तैयारी है. इस सिलसिले में बुधवार को डीआरएम अनिल कुमार मिश्र ने स्टेशन का निरीक्षण किया. उनके साथ सीनियर डीसीएम आशीष कुमार, सीनियर डीईएन को-ऑर्डिनेशन बीके सिंह, सीनियर डीईईजी दिनेश साह, सीनियर डीएफएम कुमार उदय, एसएम रत्नेश कुमार सहित अन्य अधिकारी थे.

  • बस में बीयर पार्टी, युवकों की पिटाई

    धनबाद : बस के अंदर बीयर पी रहे पटना फतुआ के युवकों की जमकर पिटाई कर दी गयी. फिर मामले की सूचना पुलिस को दे दी गयी. युवकों को रात भर हवालात की हवा खानी पड़ी.

  • ग्रामीण इ-बाजार से बिचौलियावाद खत्म करने की तैयारी, सिंफर ने बनाया पोर्टल

    बाजार के अभाव में अब किसानों को सब्जी या अन्य उत्पाद को फेंकना या औने-पौने दाम पर नहीं बेचना पड़ेगा. झारखंड के अनुसूचित जाति (एससी) तथा अनुसूचित जनजाति (एसटी) बहुल गांवों की तस्वीरें जल्द बदलेगी. इन गांवों में रहने वाले किसानों, युवाओं एवं छात्रों के लिए केंद्रीय खनन एवं ईंधन अनुसंधान संस्थान (सिंफर) ने ट्रेनिंग सेंटर, कोल्ड स्टोरेज, फूड प्रोसेसिंग प्लांट लगाने सहित कई योजनाएं तैयार की है.

  • कई क्षेत्रों में आज घंटों गुल रहेगी बिजली

    बिजली विभाग की ओर से पेड़ों की कटाई-छंटाई के कारण बुधवार को शहर के कई क्षेत्रों में घंटों बिजली गुल रहेगी. सुबह सात बजे से पूर्वाह्न 11 बजे तक गोधर वन, गोधर टू और गणेशपुर टू में बिजली बाधित रहेगी.

  • मेमको मोड़ फीडर से तीन घंटे बाधित रहेगी बिजली, परेशानी

    33 केवी काशीटांड़-बरवाअड्डा फीडर एवं 11 हजार केवी मेमको मोड़ फीडर बुधवार की सुबह नौ बजे से 10 बजे तक एवं अपराह्न तीन बजे से शाम पांच बजे तक बंद रहेगा.

  • पांच वार्डों में शुरू हुआ डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन

    27 जून को ठोस अपशिष्ट प्रबंधन परियोजना के उद्घाटन के बाद 28 जून से शहर में डोर टू डोर कचरा कलेक्शन का काम शुरू हुआ. फर्स्ट फेज में शहर के 14 वार्ड (20 से 33 तक) में काम शुरू करना था लेकिन 2 जुलाई तक सिर्फ पांच वार्डों में ही कचरा कलेक्शन का काम शुरू हो सका. एक वार्ड में तीन टिपर व छह मैन पावर लगाये गये हैं.

  • धनबाद : फिल्म खलनायक के गीत पर बार बाला के साथ उत्तेजक नृत्य करते महुदा थानेदार का वीडियो वायरल, सस्पेंड

    धनबाद : जिले के महुदा थाना के थानेदार नंदकिशोर सिंह का संजय दत्त की फिल्म ''खलनायक'' के एक चर्चित गीत पर बार बाला के साथ ठुमके लगाने वाला वीडियो वायरल हुआ है. बार बाला बेहद कम कपड़ों में है. उसके उत्तेजक डांस पर थानेदार भी जम कर कमर लचका रहे हैं. तीन मिनट 40 सेकेंड का ठुमके लगाने वाला यह वीडियो महुदा बाजार के एक होटल के कमरे में शूट किये जाने की बात कही जा रही है.

  • आज से भूली व छह एरिया का पानी बंद करेगा जमाडा

    झारखंड खनिज क्षेत्र विकास प्राधिकार (जमाडा) ने भूली टाउनशिप और बीसीसीएल के छह एरिया में मंगलवार से जलापूर्ति बंद करने का फैसला किया है. जमाडा का कहना है कि जल कर के मद में बीसीसीएल पर 10 करोड़ का बकाया है. इससे वह आगे जलापूर्ति करने की स्थिति में नहीं है. जमाडा के इस फैसले से लगभग पांच लाख की आबादी प्रभावित होगी.

  • बार बाला के साथ ठुमके लगाते महुदा थानेदार का वीडियो वायरल, एसएसपी ने किया सस्पेंड

    जिले के महुदा थाना के थानेदार नंदकिशोर सिंह का संजय दत्त की फिल्म ‘खलनायक’ के एक चर्चित गीत पर बार बाला के साथ ठुमके लगाने वाला वीडियो वायरल हुआ है. बार बाला बेहद कम कपड़ों में है. तीन मिनट 40 सेकेंड का ठुमके लगाने वाला यह वीडियो महुदा बाजार के एक होटल के कमरे में शूट किये जाने की बात कही जा रही है.

  • बीएसएनएल के कैजुअल मजदूरों की छंटनी का विरोध

    बीएसएनएल के दैनिक मजदूरों की छंटनी का दैनिक भोगी मजदूर संघ ने कड़ा विरोध किया है. संघ के अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण की अध्यक्षता में हुई बैठक में धनबाद-बोकारो में दैनिक मजदूरों को हटाने के खिलाफ आंदोलन का निर्णय लिया गया.

  • 15 साल की ज्योति प्रियदर्शी का आइआइटी आइएसएम में दाखिला

    धनबाद : आइआइटी आइएसएम के नाम एक और इतिहास जुड़ गया है. संस्थान में इस वर्ष अब तक की सबसे कम उम्र की छात्रा ज्योति प्रियदर्शी ने मिनरल इंजीनियरिंग विभाग में दाखिला लिया है. ज्योति मूलत: उत्तरप्रदेश के रायबरेली के बितौड़ा गांव की रहने वाली है. ज्योति ने शनिवार को आइआइटी कानपुर में बनाये गये रिपोर्टिंग सेंटर पर यहां के लिए दाखिला लिया है.

  • बिरसा मुंडा पार्क में ऑन लाइन टिकट से होगी इंट्री

    धनबाद : बिरसा मुंडा पार्क में जल्द ऑन लाइन टिकट से इंट्री होगी. इसकी तैयारी शुरू कर दी है. फिलवक्त यहां मैनुअल टिकट से इंट्री हो रही है. जुलाई के प्रथम सप्ताह से नयी व्यवस्था लागू होगी.