• देवघर : डीएसपी ने चार साइबर अपराधियों को दबोचा, एटीएम और कई मोबाइल बरामद

    साइबर डीएसपी नेहा बाला के नेतृत्व में मोहनपुर थाना क्षेत्र के लतासारे गांव में छापेमारी कर साइबर ठगी करने वाले चार युवकों को पकड़ा गया. इसकी जानकारी पुलिस हाउस में आयोजित पत्रकार वार्ता में एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने दी है.

  • जसीडीह में पिस्तौल की नोक पर फाइनेंस कर्मी से लूटे 2.14 लाख

    जसीडीह थाना क्षेत्र में शंकरी गांव के समीप नकाबपोश अपराधियों ने दिनदहाड़े एक प्राइवेट फाइनेंस बैंक कर्मी से पिस्तौल का भय दिखाकर 2,14,026 रुपये सहित बाइक व मोबाइल लूट लिये. घटना के दौरान अपराधियों ने फाइनेंस कर्मी गोपालपुर निवासी विकास झा के साथ गाली-गलौज व मारपीट भी की, जिससे वह घायल हो गया. विकास ने बताया कि वह उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक में सीआरओ के रूप में कार्यरत है.

  • पूजा करने गयी लड़की के अपहरण की एफआइआर दर्ज

    जसीडीह थाना क्षेत्र से रहस्यमय परिस्थिति में नाबालिग लड़की के अपहरण मामले में परिजनों ने एफआइआर दर्ज करायी है. दर्ज मामले में कहा गया है कि रविवार की सुबह लड़की अपने घर से गांव स्थित मंदिर में पूजा करने निकली थी. वह काफी देर तक घर नहीं लौटी, तो परिजनों ने आसपास के इलाकों व अपने रिश्तेदारों के घर काफी खोजबीन किया की.

  • भीखना गांव में यज्ञ मंडप में लगी आग

    मोहनपुर प्रखंड के भीखना गांव में सोमवार को यज्ञ मंडप में आग लगने से अफरातफरी मच गयी. घटना में यज्ञ मंडप पूरी तरह से जल गया. पहले स्थानीय लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की. बाद में ग्रामीणों की सूचना पर दमकल के साथ अग्निशमन कर्मी भी पहुंचे, तब तक आग की लपटें काफी फैल चुकी थी.

  • एक दर्जन लोगों से करोड़ों की ठगी

    देवघर : व्यवसाय में मुनाफा दिलाने व लोन पर गाड़ी, फ्रिज, टीवी आदि सामान दिलाने के नाम पर करीब एक दर्जन से अधिक लोगों से लगभग एक करोड़ रुपये ठगी करने का मामला सामने आया है.

  • रैंप पर बिखेरा फैशन का जलवा

    देवघर : बीआइटी देवघर में तीन दिवसीय वार्षिक महोत्सव ''उत्थान'' के दूसरे दिन तकनीकी सत्र में छात्र-छात्राओं ने कई मॉडल प्रस्तुत किये. इसमें छात्रों की वैज्ञानिक प्रतिभा दिखी. छात्रों ने कई आकर्षक व आम उपयोगी से संबंधी मॉडल प्रस्तुत किये. इसमें कचरा से पोशाक बनने का मॉडल लोगों को काफी आकर्षित किया.

  • फागुन उत्सव : झांकी के साथ निकली निशान यात्रा

    मधुपुर : श्री श्याम फागुन महोत्सव के उपलक्ष्य पर रविवार को रामयश रोड स्थित राम मंदिर प्रांगण से श्री श्याम प्रभु खाटु वाले की निशान यात्रा धूमधाम के साथ निकाली गयी. निशान यात्रा श्री श्याम सेवा ट्रस्ट व श्याम सेवक कल्याण संघ के संयुक्त तत्वावधान में निकली.

  • घर की आर्थिक तंगी के कारण महिला ने कुएं में कूद कर दी जान

    सारठ : सारठ थाना क्षेत्र के असहना गांव की 25 वर्षीय विवाहिता उषा देवी ने कुएं में कूद कर जान दे दी. बताया जाता है कि उषा देवी के घर की माली हालत ठीक नहीं थी. शनिवार की शाम फोन पर पति गौतम मिश्रा के साथ बकझक हुई.

  • देवघर : राष्ट्रवाद व विकास के मुद्दे पर लड़ेंगे चुनाव

    देवघर : देश में भाजपा की लहर चल रही है, जो 2014 से ज्यादा है. लोकसभा चुनाव 2019 राष्ट्रवाद के मुद्दे पर लड़ा जा रहा है. गोड्डा लोकसभा चुनाव राष्ट्रवाद, विकास व भ्रष्टाचार के मुद्दाें पर लड़ा जायेगा. गोड्डा में पिछले 10 वर्षों में जो काम हुआ है, उसका असर साफ दिख रहा है.

  • मधुपुर : होंडा शोरूम संचालक को मारी गोली

    मधुपुर : पहली फायरिंग से किसी तरह बचा, दूसरी गोली हाथ में लगी, दो खोखा बरामद मधुपुर : पनाहकोला स्थित होंडा शो-रूम में घुस कर अपराधियों ने संचालक मो सरफराज उर्फ गुड्डू पर ताबड़तोड़ तीन गोली चला दी. गोली सरफराज के दायें हाथ में लगी है.

  • देवघर : जसीडीह व आसपास क्षेत्र में आज दिन भर नहीं रहेगी बिजली

    देवघर : जसीडीह औद्योगिक क्षेत्र में शनिवार को स्ट्रीट लाइट लगाया जायेगा. इस कारण रविवार को आठ घंटे तक जसीडीह क्षेत्र में बिजली प्रभावित रहेगी. यह जानकारी विद्युत एसडीओ अमित कुमार भगत ने दी. उन्होंने बताया कि रविवार सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक स्ट्रीट लाइट लगाने का कार्य किया जाना है. इस कारण 33 केवी बिड़ला, 11 केवी इंडस्ट्रीयल फीडर, 11 केवी पतारडीह फीडर, 11 केवी नवाडीह फीडर, 33 केवी देवीपुर फीडर व 11 केवी दर्दमारा फीडर की बिजली आपूर्ति बंद रहेगी. साथ ही विद्युत शक्ति उपकेन्द्र में भी सामान्य मरम्मत कार्य हाेगा.

  • देवघर: चुनाव जीता तो खरीदी पुरानी एंबेसडर कार

    मधुपुर/देवघर/गोड्डा : आज जहां चुनाव लड़ना काफी महंगा हो गया है. गरीब उम्मीदवार अब चुनाव लड़ने की सोच भी नहीं सकते हैं. पहले जहां कम काफी कम खर्च में ही चुनाव हो जाता था. अब एक चुनाव लड़ने के लिए करोड़ों रुपये पानी की तरह बहाना पड़ता है.

  • बकायेदारों का बैंक खाता हो रहा फ्रीज

    नगर निगम ने होल्डिंग टैक्स बकायेदारों पर कड़ाई शुरू कर दी है. अब बकायेदारों का खाता फ्रीज किया जा रहा है. पहली कार्रवाई सिद्धार्थ होटल पर की गयी. निगम की ओर से एसबीआइ बैंक के मैनेजर को लेटर लिख कर होटल संचालक का तीन दिन के अंदर खाता फ्रीज करने की बात कही है.

  • इंडियन आइडल की सिंगर के खाते से 1.75 लाख उड़ाने वाला गिरफ्तार

    इंडियन आइडल की सिंगर अवंती पटेल व उसकी बहन के एकाउंट से 1.75 लाख रुपये उड़ाने वाले राजकुमार व उसके दोस्त मिलन कुमार सुंदरम व राजकुमार मंडल को पुलिस ने दबोच लिया है. इनके पास से 15 मोबाइल सहित चार पासबुक, एक जिओ फाइ व एक एटीएम कार्ड बरामद किया.

  • संदेहास्पद परिस्थिति में मां-बेटी का गला कटा, मां गंभीर, रेफर

    पति से झगड़ा होने के बाद एक महिला संगीता देवी व उसकी 10 साल की पुत्री अंशू कुमारी का संदेहास्पद परिस्थिति में धारदार हथियार से गला कटने का मामला सामने आया है. दोनों को गंभीर हालत में कुंडा स्थित मेधा सेवा सदन में भरती कराया गया. प्राथमिक उपचार के बाद मां की गंभीर हालत देखते हुए मेजर सर्ज

  • ट्यूशन पढ़ने निकले दो छात्र लापता

    शहर के नया बाजार मोहल्ले में संचालित एक हॉस्टल से ट्यूशन पढने निकला दो छात्र गुरुवार को रहस्यमय ढंग से लापता हो गया है. हॉस्टल संचालक शिवानंद राय ने मधुपुर थाने में घटना की लिखित सूचना देते हुए बताया है कि लापता राजकुमार सांरवा थाना क्षेत्र के बंदाजोरी गांव के रहने वाले हैं.

  • स्काॅर्पियो पेड़ से टकरायी, छह घायल

    देवघर-गोड्डा मुख्य पथ पर क्रोधा गांव के समीप गुरुवार की अहले सुबह बारात से लौट रही स्कॉर्पियो वाहन पेड़ से टकरा गयी. इस घटना में वाहन सवार छह लोग घायल हो गये. इसमें एक बच्चे की स्थिति गंभीर बतायी जा रही है.

  • मजबूरी का फायदा उठाकर ब्लड का हो रहा सौदा

    देवघर के सदर अस्पताल समेत सरकारी व निजी अस्पतालों में न केवल जिले के बल्कि आसपास के सीमावर्ती राज्यों के जिले से भी सैकड़ों मरीज इलाज कराने आते हैं. मरीजों की तादाद व जरूरत के हिसाब से पुराना सदर अस्पताल के ब्लड बैंक में पर्याप्त ब्लड नहीं रहने के कारण मरीजों को सामाजिक संगठन व डोनर कार्ड के भरोसे रहना पड़ रहा है.

  • इंडियन आईडल की पार्टिसिपेंट अवंती पटेल के एकाउंट से 1.75 लाख उड़ाने वाला देवघर से गिरफ्तार

    देवघर : झारखंड के देवघर जिला के साइबर थाना व मुंबई के सायन थाने की पुलिस ने सोनारायठाढ़ी थाना क्षेत्र के दोनदिया नवाडीह गांव में छापेमारी की. इस दौरान इंडियन आइडल की पार्टिसिपेट अवंति पटेल सहित उसकी बहन के एकाउंट से 1.75 लाख रुपये उड़ाने वाले राजकुमार के अलावे दो अन्य मिलन कुमार सुंदरम व राजकुमार मंडल को गिरफ्तार किया. इन लोगों के पास से 15 मोबाइल सहित चार पासबुक व एक एटीएम कार्ड बरामद हुए हैं.

  • देवघर : जल्द शुरू होगी देवीपुर एम्स में एमबीबीएस की पढ़ाई, पटना की टीम ने किया निरीक्षण

    देवघर : देवघर के देवीपुर में निर्माणाधीन एम्स में सत्र 2019-20 से ही एमबीबीएस की पढ़ाई प्रारंभ करने की कवायद तेज हो गयी है. देवीपुर में एम्स का भवन बनने तक एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है.

  • देवघर में साइबर ठगों के भय से रात में बंद रहते हैं एटीएम

    देवघर : साइबर ठगों के निशाने पर देवघर के भारतीय स्टेट बैंक का एटीएम काउंटर है. साइबर ठग एटीएम क्लोन कार्ड के जरिये रात में एसबीआइ के एटीएम काउंटर से पैसे निकाल रहे हैं. एटीएम क्लोन कार्ड के जरिये देवघर के साइबर थाने में लगातार एटीएम काउंटर से पैसे निकालने की शिकायतें आने पर साइबर थाने की पुलिस ने एसबीआइ प्रबंधन को असुरक्षित एटीएम काउंटर को कार्य समय तक ही खुले रखने का सुझाव दिया था.

  • आचार संहिता लागू, 1245 बूथों पर होगी वोटिंग

    जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा 17वीं लोकसभा आम चुनाव की घोषणा कर दी गयी है. इसके साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गयी है. चुनाव को लेकर सूचना भवन के सभागार में प्रेस कांफ्रेंस किया गया. डीसी ने कहा कि झारखंड में चार चरणों में चुनाव होगा.

  • साइबर अपराध में जेल से छूटे युवक का फिरौती के लिए अपहरण, दो गिरफ्तार

    मधुपुर : मारगोमुंडा थाना क्षेत्र के डेलीपाथर निवासी युवक प्रेम मंडल का कुछ लोगों ने फिरौती की मांग को लेकर शनिवार को शहर के राजबाड़ी रोड से अपहरण कर लिया. अपहरण के बाद युवक के परिजनों से बतौर फिरौती 10 हजार रुपये की मांग की गयी.

  • देवघर : तपोवन जेल बाउंड्री के अंदर हिरण की मौत

    देवघर : कुंडा थानांतर्गत तपोवन पहाड़ के बगल में स्थित देवघर सेंट्रल जेल की बाउंड्री के अंदर शनिवार की सुबह एक हिरण के बच्चे को देखा गया. उसे देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गयी. भीड़ को देख कर हिरण का बच्चा इधर-उधर भागने लगा. ग्रामीण भी उसके पीछे दौड़े.

  • सावधान! एटीएम से पैसा निकालते वक्त कोई वीडियो तो नहीं बना रहा

    मोहनपुर थाना क्षेत्र के घोरमारा, जगतपुर, बांक व चितरपोका गांव में एटीएम कार्ड का क्लोन तैयार करने वाले साइबर ठगों के निशाने पर कई एटीएम काउंटर हैं. साइबर ठग गिरोह के मास्टर माइंड ने गिरोह के सदस्यों को एटीएम कार्ड का क्लोन कार्ड बनाने की जिम्मेदारी दे रखी है.

  • साइबर अपराधियों की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई तेज

    साइबर क्राइम का किंग्पिन कहे जाने वाला क्षेत्र का झगराही गांव के साइबर आरोपितों पर शिकंजा कसने के लिए प्रशासन ने कवायद तेज कर दिया है. इसको लेकर गांव के 17 आरोपितों को चिह्नित किया गया था.

  • देवीपुर में बनेगा देश का पांचवां सबसे बड़ा प्लास्टिक पार्क, हुआ शिलान्यास

    देवीपुर में 93 एकड़ जमीन पर 65 करोड़ की लागत से देश का पांचवां सबसे बड़ा प्लास्टिक पार्क का निर्माण होगा. गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने शनिवार को शंकरपुर मोड़ के पास प्लास्टिक पार्क का शिलान्यास किया. सांसद ने कहा कि इस प्लास्टिक पार्क में 111 प्लांट होंगे.

  • बिजली उत्पादन के साथ विकास का मार्ग प्रशस्त करेगा पावर प्रोजेक्ट

    मोहनपुर प्रखंड में चांदन नदी के पार प्रस्तावित अल्ट्रा मेगा पावर प्रोजेक्ट को केंद्र सरकार की पावर फाइनेंस काॅरपोरेशन ने मंजूरी दे दी है. पीएफसी द्वारा तैयार रिपोर्ट के अनुसार चार हजार मेगावाट का अल्ट्रा मेगा पावर प्रोजेक्ट मानक के अनुसार सुपर क्रिटिकल तकनीक के आधार पर कोयला आधारित बनेगा.

  • महज दो किमी तय करने में लग जाते हैं घंटों

    देवघर में ट्रैफिक जाम अब शहरवासियों के लिए रोजाना की नियती बन गयी है. खास कर स्कूल, कॉलेज, दफ्तर जाते समय हर चौराहों पर लगने वाला जाम परेशानी का सबब बन जाता है. यही आलम छुट्टी के दौरान नजर आता है. हालांकि, यह स्थिति पूरे दिन बनी रहती है. देवघर को ट्रैफिक जिला तो घोषि

  • Deoghar : तपोवन जेल के पास ग्रामीणों ने हिरण को दौड़ाया, मौत

    देवघर : झारखंड के देवघर जिला के कुंडा थानांतर्गत तपोवन पहाड़ के बगल में स्थित देवघर सेंट्रल जेल की बाउंड्री के अंदर शनिवार की सुबह एक हिरण के बच्चे को देखा गया. उसे देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गयी. भीड़ को देखकर हिरण का बच्चा इधर-उधर भागने लगा. ग्रामीण भी उसके पीछे दौड़े.

  • देवघर : बीएसएनएल के नौ पूर्व अधिकारियों व 13 कर्मियों पर एफआइआर, फर्जी नियुक्ति मामला

    भारतीय संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) में साजिश के तहत अस्‍थायी स्टेटस मजदूर (टीएसएम) से फर्जी दस्तावेज के जरिए नियमित मजदूर की नौकरी लगाने के मामले में नौ पूर्व पदाधिकारियों व 13 बीएसएनएल कर्मियों के खिलाफ नगर थाने में धोखाधड़ी की एफआइआर दर्ज करायी गयी है. यह मामला दुमका टीडीएम ऑफिस के एसडीइ एडमिनिस्ट्रेटर संजीत कुमार की शिकायत पर नगर थाने में दर्ज किया गया.

  • ढहा कार्मेल स्कूल का भवन बची ढाई हजार बच्चों की जान

    गुरुवार की दोपहर लॉर्ड सिन्हा रोड स्थित कार्मेल स्कूल के पांच दशक पुराना तीन मंजिला भवन का एक हिस्सा भरभरा कर गिर गया. मलबा गिरते ही एक जोरदार आवाज हुआ. यह महज संयोग था कि स्कूल प्रबंधन ने आइसीएससीइ बोर्ड की परीक्षा के कारण 14 मार्च तक छुट्टी दे दी थी.

  • बाबा मंदिर परिसर के दुकानदार अब एक रंग का पहनेंगे ड्रेस

    बाबा मंदिर में विधि-व्यवस्था, सुरक्षा व परंपरा के निर्वहन के लिए पंडा धर्मरक्षिणी सभा ने कई कदम उठाये हैं. सभा के अध्यक्ष प्रो डा सुरेश भारद्वाज की सहमति से भट्टर धर्मशाला में सभा के महामंत्री कार्तिक नाथ ठाकुर की अध्यक्षता में बैठक हुई. इसमें मंदिर के माली, भंडारी, दुकानदार व नाई शामिल हुए.

  • महज सात दिनों में ही बदल दिये चार थानेदार

    इलाके में कोई अपराध भी नहीं हुआ और महज सात दिनों में ही जिले के चार थाना प्रभारी बदल दिये गये. थानेदारों के बदले जाने के पीछे का कारण तो स्पष्ट नहीं है, लेकिन पूछे जाने पर पुलिस अधीक्षक नरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि प्रशासनिक दृष्टिकोण से थाना प्रभारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग की गयी है.

  • पल्सर सवार युवकों ने सीएसपी कर्मी की छिनतई

    भारतीय स्टेट बैंक ढ़ाकोडीह ग्राहक सेवा केंद्र के कर्मी बलियादह गांव निवासी पप्पू कुमार मंडल से लैपटॉप व मोबाइल से भरे बैग की छिनतई कर ली गयी. घटना छह मार्च की बतायी गयी है. इस संबंध में पप्पू ने पल्सर सवार उक्त तीनाें युवकों के खिलाफ कुंडा थाने में एफआइआर दर्ज करायी है.

  • कार के इंजन में आयी खराबी, 5.19 लाख भुगतान का आदेश

    उपभोक्ता संरक्षण फोरम ने क्लासिक ऑटोमोबाइल्स आमगाछी जिला देवघर के मैनेजर समेत चार की सेवा में त्रुटि पाकर 5.19 लाख रुपये हर्जाना के तौर पर वादी को मुहैया कराने का अादेश दिया गया है. यह राशि दो माह के अंदर भुगतान करना है. फोरम में साफ तौर पर कहा है कि विपक्षीगण उपरोक्त राशि को निर्धारित समय पर अगर दे नहीं पाते हैं, तो नौ प्रतिशत सूद के साथ भुगतेय होगी.

  • Jharkhand : मधुपुर के कार्मेल स्कूल का एक हिस्सा भरभरा कर गिरा

    मधुपुर : झारखंड के देवघर जिला स्थित मधुपुर में एक बड़ा हादसा हुआ. शहर के लॉर्ड सिन्हा रोड स्थित कार्मेल स्कूल के तीन मंजिले भवन का एक हिस्सा गुरुवार को दोपहर में अचानक भरभरा कर गिर गया. जिस वक्त भवन का हिस्सा गिरा, स्कूल में कोई बच्चा नहीं था. इसलिए बड़ा हादसा टल गया.

  • बाबा बैद्यनाथ की चतुष्प्रहर पूजा, किया गया सिंदूर दान महाशिवरात्रि पर बाबा मंदिर में निकली पारंपरिक बारात

    देवघर : सोमवार को बाबा मंदिर में बाबा मंदिर कार्यालय से रात दस बजे ढोल नगाड़े की थाप पर पारंपरिक शिव बारात निकाली गयी. बारात की अगुवाई मंदिर कर्मचारी मशाल लिये शरु राउत व हरिलाल पांडे कर रहे थे.

  • रोहिणी से आया मोर मंदिर के गुंबद पर चढ़ा

    देवघर : महाशिवरात्रि के दिन परंपरा के अनुसार बाबा मंदिर के गुंबद पर सबसे पहला मोर रोहिणी से लाकर चढ़ाया गया. उसके बाद लोगों ने काफी संख्या में शिखर पर माेर चढ़वाये. मान्यता है कि जिसकी शादी में देरी हो रही है, वे बाबा को मोर चढ़ाने की बात को मन में रख भगवान शिव से शादी की कामना करते हैं. इससे उनकी शादी जल्द हो जाती है. कामना पूर्ण होने के बाद महाशिवरात्रि पर मोर चढ़ाने की पंरपरा वर्षों से चली आ रही है. बाबा मंदिर के पूरब द्वारा में दर्जनों मोर बेचने वाले सुबह से ही दुकान सजाये बैठे दिखे.

  • महाशिवरात्रि : हर हर महादेव से गूंजा देवघर, आज निकलेगी भव्य बारात, शामिल होंगे लाखों श्रद्धालु

    देवघर : महाशिवरात्रि पर सोमवार को बाबा भोलेनाथ की भव्य बारात निकलेगी. इसमें लाखों श्रद्धालु शामिल होंगे. शहर में करीब सात किलोमीटर की दूरी तय कर शिव बारात बाबा मंदिर पहुंचेगी. यहां देर रात तक बाबा बैद्यनाथ की चतुष्प्रहर पूजा की जायेगी तथा बाबा का विवाह संपन्न कराया जायेगा. इसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है.

  • प्रगतिशील झारखंड के साथ भारत को बनायेंगे सुपर इकोनॉमिक पावर

    केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना के तहत 335 करोड़ की लागत से निर्मित सड़क का उद्घाटन तथा 1729 करोड़ की सात परियोजनाओं का शिलान्यास किया. देवघर कॉलेज कैंपस में गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे की अध्यक्षता में आयोजित समारोह के इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया.

  • प्रगतिशील झारखंड के साथ भारत को बनायेंगे सुपर इकोनॉमिक पावर

    देवघर : केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने दिल्ली से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना के तहत 335 करोड़ की लागत से निर्मित सड़क का उद्घाटन तथा 1729 करोड़ की सात परियोजनाओं का शिलान्यास किया. देवघर कॉलेज कैंपस में गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे की अध्यक्षता में आयोजित समारोह के इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया.

  • महाशिवरात्रि आज, देर रात में होगी बाबा की चतुष्प्रहर पूजा, निकलेगी शिव-बरात गूंजा ऊं नम: शिवाय

    देवघर : महाशिवरात्रि पर सोमवार को बाबा भोलेनाथ की भव्य बारात निकलेगी. जिसमें लाखों लोग शामिल होंगे. शहर में करीब सात किलोमीटर की परिक्रमा कर शिव बारात बाबा मंदिर पहुंचेगी. जहां देर रात तक बाबा बैद्यनाथ की चतुष्प्रहर पूजा की जायेगी तथा बाबा का विवाह संपन्न कराया जायेगा.

  • देवघर : बर्ड-फ्लू को लेकर अलर्ट

    देवघर : पालोजोरी प्रखंड में मरे कौए व मैना की की सैंपल जांच में बर्ड फ्लू वायरस की पुष्टि के बाद स्वास्थ्य महकमा अलर्ट है. स्वास्थ्य विभाग और पशुपालन विभाग ने जिले में बर्ड-फ्लू की आशंका को देखते हुए विशेष सतर्कता व सावधानी बरतने का निर्देश दिया है.

  • नशे में जैप पांच बस के ड्राइवर ने मारा धक्का, सड़क पर हंगामा

    देवघर : जसीडीह पुलिस लाइन से जैप पांच की बस लेकर आ रहे चालक ने सत्संग मोड़ के पास एक टेंपो में धक्का मार दिया. जिसके बाद टेंपो थोड़ा क्षतिग्रस्त हो गया. इसके बाद ड्राइवर ने बस से उतरकर टेंपो चालक को डंडे से पीट दिया. साथ ही पुलिसिया रौब दिखाते हुए भगा दिया. बताया जाता है कि चालक नशे में था. वहां से आगे बढ़ने के बाद उसने बीच सड़क पर बस खड़ी कर एक रिक्शा चालक की भी डंडे से पिटाई कर दी.

  • ड्यूटी में लापरवाही नहीं बरतें जवान, राज्य के अलग अलग जिलों व जैप के जवान पहुंचे देवघर

    देवघर : महाशिवारत्रि मेला के सफल संचालन के लिए एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने रविवार को देवघर कॉलेज के मैदान में पुलिस जवान व पदाधिकारियों की ब्रिफिंग की. एसपी ने कहा कि सभी पुलिस वाले भक्तों के साथ अच्छा व्यवहार करें. मेले में किसी पर लाठी-डंडा चलाने से बचें. 24 घंटे ड्यूटी करना है.

  • महाशिवरात्रि आज, बाबा भोलेनाथ की निकलेगी भव्य बारात

    सारठ : महाशिवरात्रि के अवसर पर सारठ में भी भव्य शिव बारात निकाली जायेगी. बारात की तैयारी में समिति के सदस्य जुटे हैं व इसे अंतिम रूप दिया जा रहा है. शिव बारात में इस बार देवी-देवता व भूत-पिशाच के अलावा 25 फीट का मिराज 2000 आकर्षण का मुख्य केंद्र है. समिति के अध्यक्ष पवन कुमार सिन्हा ने बताया कि देशभक्ति की भावना जगाते हुए भारत के सैन्य ताकत का प्रदर्शन किया जायेगा. मंदिर में भगवान का रुद्राभिषेक सुबह आठ बजे से शुरू होगा. रामचरित मानस पुरुषोत्तमधाम से भव्य शिव बारात निकलेगी.

  • देवघर : नितिन गडकरी आज दिल्ली से ऑनलाइन करेंगे 2064 करोड़ की इन योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन

    देवघर : गोड्डा संसदीय क्षेत्र सहित संताल परगना व झारखंड के समग्र विकास के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के तहत 1729 करोड़ की योजना का शिलान्यास व 335 करोड़ की योजना का उद्घाटन रविवार को किया जायेगा.

  • महाशिवरात्रि कल : बाबा मंदिर का पंचशूल उतारा गया, रेल मंत्री पीयूष गोयल विजय रैली करते बाइक से पहुंचे बाबा के दरबार

    परंपरा के अनुसार महाशिवरात्रि से पूर्व बाबा मंदिर के शिखर पर स्थित पंचशूल को शनिवार को विधि-विधानपूर्वक नीचे उतारा गया.

  • देवघर : जमीन विवाद में दो पक्षों में मारपीट, हवाई फायरिंग

    देवघर : देर रात रिखिया थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 26 पुनसिया नवाडीह मुहल्ले में दो पक्षों के बीच विवाद के बाद मारपीट व रोड़ेबाजी हुई. इस दौरान एक पक्ष के तीन कार व दूसरे पक्ष की दो बाइक क्षतिग्रस्त कर दी.

  • देवघर : पहले से चल रहा था जमीन विवाद, 50-60 लाेगों ने किया हमला

    देवघर : रिखिया थाना क्षेत्र पुनसिया नावाडीह मुहल्ले में दोनों पक्षों में जमीन विवाद के कारण पहले से संघर्ष चल रहा था. बताया जाता है कि देर रात की घटना इसी का परिणाम है. एक पक्ष के उदय की शिकायत के अनुसार, अनुसार रात करीब 9:20 बजे गुड्डू महथा, सूरज महथा, सावन महथा, अर्जुन महथा, कुंदन महथा, 50-60 लोगों के साथ भुजाली, पिस्तौल, लाठी, रॉड से लैस होकर अचानक हमला कर दिया

  • देवघर : वर्टिकल गार्डन व रिटायरिंग रूम का उद्घाटन आज, डीआरएम ने किया जसीडीह में निरीक्षण

    देवघर : जसीडीह स्टेशन परिसर में नवनिर्मित वर्टिकल गार्डन व रिटायरिंग रूम का उद्घाटन रविवार को किया जायेगा. डीआरएम पीके मिश्रा समेत अन्य अधिकारियों ने शनिवार को निरीक्षण किया व कई निर्देश भी दिये.

  • देवघर : जमीन विवाद में वृद्ध की हत्या

    देवघर : रिखिया थाना क्षेत्र के विश्वानी गांव में शनिवार को जमीन विवाद में वृद्ध की गला दबाकर हत्या कर दी गयी और साक्ष्य छिपाने के लिए शव को गांव के बगल स्थित पत्थर खदान में फेंक दिया. घटना की जानकारी पाकर लोग उक्त खदान में पहुंचे.

  • बाबा मंदिर में महाशिवरात्रि की तैयारी : शिखर से उतरा पंचशूल, स्पर्श करने उमड़े भक्त, सोमवार को निकलेगी भव्य बारात

    देवघर : बाबा नगरी में महाशिवरात्रि की तैयारी जोर-शोर से चल रही है. सोमवार को शिवरात्रि के दिन बाबा भोलेनाथ की भव्य बारात निकलेगी तथा देर रात को विवाह संपन्न कराया जायेगा.

  • देवघर : शिव तांडव से बाबा नगरी का रोम-रोम झंकृत

    बाबा बैद्यनाथ महोत्सव का आगाज. बाबा मंदिर परिसर से शुभारंभ, शिवलोक परिसर में कलाकारों ने दी प्रस्तुती देवघर : शिवलोक परिसर में आयोजित दो दिवसीय राजकीय बैद्यनाथ महोत्सव का उद्घाटन सांसद डॉ निशिकांत दुबे, देवघर विधायक नारायण दास, डीसी राहुल कुमार सिन्हा, डीडीसी सुशांत गौरव, एसडीओ विशाल सागर व प्रशिक्षु आइएएस हेमंत सती ने संयुक्त रूप से किया.

  • देवघर : केंद्रीय रेल मंत्री पहुंचे बाबा दरबार राष्ट्र की समृद्धि की कामना

    देवघर : केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल शनिवार को बाबा दरबार पहुंचे. उन्होंने बाबा मंदिर में पूजा-अर्चना कर राष्ट्र की सुख-समृद्धि की कामना की. इससे पहले केंद्रीय रेल मंत्री देवघर काॅलेज मैदान में करीब 12:30 बजे हेलीकॉप्टर से उतरे. इसके बाद भाजपा की ओर से आयोजित ''विजय संकल्प बाइक रैली'' में शामिल हुए. गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने रेल मंत्री श्री गोयल को अपनी बाइक में बिठाकर बाबा मंदिर पहुंचे.

  • #AirSurgicalStrikes के हीरो वीएस धनोआ का झारखंड के देवघर में हुआ था जन्म

    पुलवामा के शहीद सैनिकों का पाकिस्तान से बदला लेने के लिए हुए एयर स्ट्राइक के हीरो रहे भारतीय वायु सेना के प्रमुख 25वां एयर चीफ मार्शल वीरेंद्र सिंह धनोआ का जन्म 7 सितंबर 1957 में देवघर में हुआ था. वर्ष 1999 में कारगिल युद्ध में भी वीएस धनोआ जमीनी हमले करने वाली अग्रिम पंक्ति के लड़ाकू स्क्वाड्रन के कमांडिंग ऑफिसर थे. आज इस ऑफिसर पर देवघरवासियों को नाज है.

  • देवघर : आधी रात को हो रही क्लोन एटीएम से निकासी

    देवघर : साइबर ठगों का फोन के जरिये ठगी करने का तरीका अब बदल चुका है. अगर आप एटीएम कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो सावधान हो जायें.

  • देवघर : बैद्यनाथ महोत्सव एक से, कुमार शानु समेत कई कलाकार करेंगे शिरकत

    देवघर : बाबानगरी के शिवलोक परिसर में एक व दो मार्च को दो दिवसीय बैद्यनाथ महोत्सव-2019 का आयोजन किया जायेगा. आयोजक इसकी तैयारी में अभी से ही जुट गये हैं.

  • देवघर : विवाहिता को जलाने वाले पति व ससुर को आजीवन कारावास

    दहेज के लिए मारगोमुंडा में जला दी गयी थी आशा देवी देवघर : मारगोमुंडा के डेलीपाथर गांव में दहेज के लिए आशा देवी को जला कर मारने के मामले में कोर्ट ने पति प्रकाश मंडल व ससुर पूरन मंडल को दोषी पाकर सश्रम उम्रकैद की सजा सुनायी है. साथ ही दोनों को 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया. जुर्माना की राशि मृतक के माता-पिता को दी जायेगी.

  • देवघर : सीएसपी के संचालक से छीने 15 हजार व लैपटॉप

    देवघर : जसीडीह थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव के समीप डढ़वा पुल के पास सोमवार की रात करीब साढ़े सात बजे बाइक सवार अपराधियों ने जसीडीह इलाहाबाद बैंक ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक से मारपीट कर 15 हजार रुपये और लैपटॉप छीन लिये.

  • देवघर : बाबा मंदिर में जलार्पण के लिए भक्तों का तांता

    देवघर : सोमवार को बाबा मंदिर में जलार्पण करने आये भक्तों का तांता लगा रहा. मंदिर का पट बंद होने तक करीब 60 हजार भक्तों ने कामनालिंग बैद्यनाथ पर जलार्पण कर मंगल कामना की. कतार से बचने व जल्द जलार्पण की इच्छा रखने वाले 986 लोगों ने शीघ्र दर्शनम कूपन लेकर पूजा अर्चना की. मालूम हो की प्रति कूपन ढाई सौ रुपये की दर से सोमवार को मंदिर कोष में 2,46,500 रुपये की आमदनी दर्ज की गयी. शुभ दिवस के वजह से कई वीआइपी भी मंदिर पहुंचे.

  • देवघर : 17 मंदिरों के गर्भ गृह में लगा एक साथ काम

    देवघर : महाशिवरात्रि को लेकर बाबा मंदिर की तैयारी तेज कर दी गयी है. मंदिर परिसर स्थित 22 मंदिर के गर्भ गृह में टूटे फूटे फर्श का मरम्मत कार्य शुरू कर दिया गया है. सहायक प्रभारी सुनील तिवारी स्वयं मंदिर में हर दिन तीन से चार घंटे तक रह कर काम करा रहे हैं. मंदिर प्रशासन ने एक साथ 17 मंदिरों के गर्भ गृह में काम प्रारंभ करा दिया है.

  • देवघर : रेवा हत्याकांड में पांच आरोपितों के घर पुलिस ने चिपकाया इश्तेहार

    देवघर : जमीन कारोबारी रेवा राणा हत्याकांड में आरोपित जसीडीह थाना क्षेत्र के दिघरिया गांव निवासी भुवनेश्वर यादव व उसके पुत्र वकील यादव, ब्रह्मदेव यादव, रविंदर यादव तथा महेंद्र यादव के घर पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर इश्तेहार चिपकाया.

  • देवघर : करोड़ों की ठगी करनेवाले दंपती को लायी पुलिस

    देवघर : करीब साढ़े तीन करोड़ रुपये ठगी मामले में मेरठ के पल्लवपुरम से गिरफ्तार दंपती शैलेंद्र कुमार व शिवानी देवी को लेकर पुलिस देवघर पहुंची.

  • मधुपुर में सांसद डॉ निशिकांत ने किया मेगा स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन, कहा - स्वास्थ्यकर्मियों ने संभाल रखी है व्यवस्था

    मधुपुर : अनुमंडलीय अस्पताल परिसर में आयोजित दो दिवसीय मेगा स्वास्थ्य मेला का उद्घाटन रविवार को सांसद डाॅ निशिकांत दुबे व सिविल सर्जन डाॅ कृष्ण कुमार ने दीप प्रज्वलित कर किया.

  • देवघर : कैफेटेरिया बन कर तैयार, उद्घाटन कल

    देवघर : सदर अस्पताल परिसर में कैफेटेरिया बन कर तैयार हो चुका है. इसका उद्घाटन मंगलवार को गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दूबे करेंगे. कैफेटेरिया को 15 लाख की लागत से सांसद मद से बनाया गया है, जिसे करीब तीन माह में तैयार कर लिया गया. साथ ही संचालन के लिए इसका टेंडर भी हो चुका है.

  • सारवां : मोबाइल पर राशि आने का मैसेज मिलते ही खिल गये चेहरे, किसानों के बैंक खाते में आये दो-दो हजार

    सारवां : प्रधानमंत्री किसान निधि योजना का रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी के गोरखपुर से शुभारंभ किया. प्रखंड मुख्यालय में टीवी पर कार्यक्रम का लाइव टेलीकास्ट देखकर क्षेत्र के किसानों में खासा उत्साह दिखा. इस अवसर पर बीडीओ ने सम्मान योजना के तहत क्षेत्र के चयनित 52 किसानों के खाते में पहली किस्त में दो-दो हजार रुपये भेजने की बात कही गयी.

  • केस तो किये, अब गोली खाने को रहाे तैयार

    सारठ : प्रखंड क्षेत्र के सिरसा गांव के निर्मल तिवारी ने जान से मारने की धमकी देने को लेकर सारठ थाना के अलुवारा गांव के अनिल तिवारी के खिलाफ शिकायत पत्र देकर कार्रवाई करने की बात कही है. दिये शिकायत पत्र में निर्मल तिवारी ने बताया कि 22 फरवरी को उनके मोबाइल नंबर 99*****686 पर मोबाइल संख्या 620****891 से संध्या करीब 6: 50 में पहली बार व दूसरी बार 7:52 में कॉल कर धमकी देते हुए कहा कि तुम बड़ा केस करने वाले हुए हो.

  • परली नहीं बाबा बैद्यनाथधाम ही है असली द्वादश ज्योतिर्लिंग

    बाबाधाम के बाबा ही असली द्वादश ज्योतिर्लिंग हैं. सोमनाथ में आयोजित सोमनाथ महोत्सव समिति ने मान्यता दे दी है. इसके साथ ही वर्षों से चल रहा विवाद समाप्त हो गयी है. पंडा धर्मरक्षिणी सभा के टीम के सामने परली बैद्यनाथ की टीम टिक नहीं पायी. सभा की ओर से परली बैद्यनाथ की टीम को शास्त्रार्थ करने की चुनौती दी गयी, तो वह पीछे हट गयी.

  • रेवा हत्याकांड में साजिशकर्ता कमल बिहार से गिरफ्तार, शूटर का पता चला

    जमीन विवाद में जसीडीह थाना क्षेत्र के सिकदारडीह निवासी रेवा राणा की हत्या के महज 12 घंटे बाद पुलिस ने एक साजिशकर्ता बिहार अंतर्गत जमुई जिले के सिमुलतल्ला थाना अंतर्गत चरैया गांव निवासी कमल यादव को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर लिया. उक्त बातें पुलिस हाउस में आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने कही.

  • आर्म्स एक्ट के दोषी को तीन साल की सश्रम सजा

    अवैध हथियार रखने के दोषी संतोष दास को सीजेएम गरिमा मिश्रा की अदालत से तीन साल की सश्रम सजा सुनायी गयी. साथ ही छह हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया. जुर्माना की राशि अदा नहीं करने पर अलग से छह माह की कैद काटनी होगी.

  • हंसडीहा के युवक के अपहरण की शिकायत

    दुमका जिलांतर्गत हंसडीहा निवासी युवक राजीव कुमार के अपहरण की शिकायत उसके भाई मुकेश कुमार ने देवघर नगर थाने में दी है. जिक्र है कि राजीव दिल्ली से आने के क्रम में ट्रेन से उतरकर बस पकड़ने प्राइवेट बस स्टैंड आया. वहां पहुंचने की जानकारी उसने घर में फोन कर दी थी.

  • देवघर के 563 किसानों के खाते में भेजे जायेंगे दो-दो हजार रुपये

    प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का शुभारंभ यूपी के गोरखपुर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. देवघर में भी जिला व प्रखंडों में यह शुभारंभ होगा. जिलास्तर पर केकेएन स्टेडियम में सुबह दस बजे श्रम मंत्री राज पलिवार प्रधानमंत्री सम्मान निधि कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे.

  • दुमका के युवक की घोरमारा में तलाश

    मोहनपुर थाना क्षेत्र के घोरमारा गांव में शनिवार को जामताड़ा पुलिस की छापेमारी हुई. जमाताड़ा पुलिस को एटीएम क्लोन बनाकर ठगी के मामले में दुमका के पंकज नामक युवक की तलाश है. पुलिस को पंकज समेत उसके घोरमारा व दुमका के कई साइबर ठगों के बारे में जानकारी हासिल हुई है.

  • जमीन विवाद में मारपीट व छिनतई की एफआइआर

    जसीडीह थाना क्षेत्र के रोहिणी में जमीन विवाद को लेकर हुई मारपीट व छिनतई की घटना की एफआइआर दर्ज करायी गयी है. दर्ज मामले में पीड़ित मीठू झा ने कहा कि वह शुक्रवार की सुबह अपनी जमीन पर मकान निर्माण कार्य करा रहा था.

  • 12 ट्रैक्टर चालक व मालिकों पर एफआइआर

    जसीडीह थाना क्षेत्र के खिरौंधा नदी घाट से अवैध रूप से बालू उठाव मामले में जिला खनन पदाधिकारी राजेश कुमार ने एफआइआर दर्ज करायी है. दर्ज मामले में कहा गया है कि शुक्रवार को गुप्त सूचना मिली थी कि खिरौंधा नदी घाट के पुल के समीप से अवैध रूप से ट्रैक्टर चालक, उप चालक व मालिकों द्वारा बालू उठाव किया जा रहा है. सूचना के आधार पर खनन पदाधिकारी ने जसीडीह पुलिस के सहयोग से नदी किनारे पहुंच कर छापेमारी की.

  • भाजपा से बाद में, पहले पिता से कामों का हिसाब मांगें हेमंत

    दल-बदल मामले में अपने पक्ष में फैसला आने के बाद रांची से अपने विधानसभा क्षेत्र पहुंचने पर कृषि मंत्री रणधीर का सिंह का भव्य स्वागत किया गया. वाहनों के काफिले के साथ रोड शो में कृषि मंत्री के सम्मान यात्रा का अंतिम पड़ाव पालोजोरी में हुआ. कृषि मंत्री ने कहा कि प्रदेश में स्थायी सरकार व क्षेत्र के चहुंमुखी विकास के लिए वे लोग विधि सम्मत तरीके से भाजपा में शामिल हुए थे.

  • गोड्डा सांसद आज करेंगे शिलान्यास व उद्घाटन

    गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे रविवार को देवीपुर प्रखंड के कसाठी गांव में मन की बात की शुरुआत करेंगे. करौं प्रखंड के रानीडीह, बघनाडीह, दीकबाद व भंडारो में सांसद कोष से विवाह भवन का निर्माण कार्य का शिलान्यास करेंगे. इसके अलावे भगवानपुर में भी विवाह भवन का शिलान्यास करेंगे.

  • अनियंत्रित होकर पलटा छड़ लोड ट्रक

    थाना क्षेत्र के सारठ-बस्ती पालोजोरी मुख्य सड़क स्थित मुर्गाबनी गांव के पास एक छड़ लोड बारह चक्का ट्रक (जेएच 10 जेड 0392) अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गया.

  • पंचायत को पांच लाख तक की योजना की स्वीकृति का अधिकार

    मनरेगा की योजनाओं में तेजी लाने के लिए अब मनरेगा में पांच लाख तक की योजनाओं की स्वीकृति का अधिकार पंचायत को मिल गया है. मनरेगा आयुक्त ने 22 फरवरी को सभी डीसी व डीडीसी को यह आदेश जारी कर दिया है.

  • जसीडीह में भूमि विवाद में एक की गोली मारकर हत्या

    जसीडीह थाना क्षेत्र के अगार यात्री शेड के समीप सुबह करीब साढ़े आठ बजे बाइक सवार चार-पांच बदमाशों ने सिकदारडीह गांव निवासी जमीन कारोबारी रैवा राणा (46) की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना के बाद बाइक सवार सभी बदमाश जसीडीह की तरफ भाग निकले. घटना के पूर्व रैवा अपने बड़े भाई नुनुलाल राणा के साथ डिस्कवर बाइक (जेएच 15 जी 5039) से पाचुकुड़ा स्थित जमीन पर काम कराने जा रहा था. तभी पूर्व से घात लगाये बदमाशों ने उनलोगों को रोक लिया.

  • रहस्यमय स्थिति में मिली युवक की लाश

    रिखिया थाना क्षेत्र के रढ़िया गांव निवासी बालो उर्फ बलराम यादव की लाश रढ़िया अरगधार पुल के पास रहस्यमय स्थिति में मिला. सूचना मिलते ही रिखिया थाना के एसआइ सी चौधरी दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिये देवघर सदर अस्पताल भेज दिया.

  • जसीडीह में भूमि विवाद में एक की गोली मारकर हत्या

    जसीडीह थाना क्षेत्र के अगार यात्री शेड के समीप सुबह करीब साढ़े आठ बजे बाइक सवार चार-पांच बदमाशों ने सिकदारडीह गांव निवासी जमीन कारोबारी रैवा राणा (46) की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना के बाद बाइक सवार सभी बदमाश जसीडीह की तरफ भाग निकले. घटना के पूर्व रैवा अपने बड़े भाई नुनुलाल राणा के साथ डिस्कवर बाइक (जेएच 15 जी 5039) से पाचुकुड़ा स्थित जमीन पर काम कराने जा रहा था. तभी पूर्व से घात लगाये बदमाशों ने उनलोगों को रोक लिया.

  • 3.33 करोड़ से मधुपुर में बनेंगी सड़कें : पलिवार

    प्रदेश के श्रम नियोजन मंत्री राज पलिवार ने शेखपुरा मोहल्ले में विधायक मद से बनने वाली पीसीसी सड़क का शिलान्यास किया. जिसकी चार लाख लागत आयेगी. इस अवसर पर पलिवार ने कहा कि मधुपुर शहरी क्षेत्र में 3 करोड़ 33 लाख 64 हजार की लागत से चार सड़कों का निर्माण व चौड़ीकरण कार्य होगा.

  • मोबाइल चोर को यात्रियों ने रंगे हाथ पकड़ा

    रेलवे स्टेशन के टिकट खिड़की के पास यात्री का मोबाइल पॉकेटमारी करते लोगों ने रंगेहाथ मो आजाद नामक युवक को पकड़ा. पकडे गये चोर थाना क्षेत्र के पटवाबाद का रहने वाला बताया जाता है.

  • देवघर : पांच प्रतिष्ठानों में छापा, 61 लाख की करवंचना

    देवघर : शहर के पांच प्रतिष्ठानों में आयकर विभाग की चली छापेमारी में 1.85 करोड़ रुपये की आय छुपाने के साक्ष्य मिले हैं. आयकर विभाग ने मोदी ग्रुप के मोदी इंटरप्राइजेज, शुभ लाभ इंटरप्राइजेज, गोलय ट्रेडिंग, बाजार स्थित शिव ट्रेडिंग व रुचि ट्रेडिंग पर 61 लाख रुपये की करवंचना की गयी है.

  • भागलपुर : विवि कर्मियों की कलम बंद हड़ताल, कामकाज ठप

    टीएमबीयू में बिहार राज्य विवि कर्मचारी महासंघ ने एसीपी व एमएसीपी की मांग को लेकर गुरुवार को कलम बंद हड़ताल की. विवि के कर्मचारी प्रशासनिक भवन में धरना पर बैठे रहे. विवि के सभी शाखा में कामकाज ठप रहा. विवि की कई महत्वपूर्ण फाइल पर काम नहीं हुआ. शुक्रवार को भी विवि कर्मी कलम बंद हड़ताल पर रहेंगे.

  • देवघर : विधायक की गाड़ी पर हुआ था हमला

    विधायक नारायण दास की स्कॉर्पियो का शीशा टूटने के मामले में फोरेंसिक रिपोर्ट आ गयी है. इसमें खुलासा हुआ है कि विधायक की गाड़ी की खिड़की का शीशा किसी जोरदार चीज के टकराने से टूटा है. मामले में फोरेंसिक साइंस निदेशालय होटवार रांची के सहायक निदेशक बीके ठाकुर व संयुक्त उप निदेशक सत्येंद्र सिंह ने 15 जून 2018 को ही इसकी रिपोर्ट जारी कर दी थी. वहां से जून 2018 में ही देवघर एसपी कार्यालय को रिपोर्ट प्राप्त हो गयी थी.

  • देवघर : मिले साक्ष्य, 1.85 करोड़ की छुपायी गयी आय

    देवघर : शहर के पांच प्रतिष्ठानों में आयकर विभाग की चली छापेमारी में 1.85 करोड़ रुपये की आय छुपाने के साक्ष्य मिले हैं. आयकर विभाग ने मोदी ग्रुप के मोदी इंटरप्राइजेज, शुभ लाभ इंटरप्राइजेज, गोयल ट्रेडिंग, बाजार स्थित शिव ट्रेडिंग व रुचि ट्रेडिंग पर 61 लाख रुपये की करवंचना लगायी है. इन प्रतिष्ठानों को 15 मार्च तक हर हाल में 61 लाख रुपये विभाग को जमा करना है. \

  • देवघर : अमित शाह पांच मार्च को आयेंगे गोड्डा

    गोड्डा में दो बार भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का दाैरा रद्द होने के बाद अब तीसरी बार श्री शाह का कार्यक्रम पांच मार्च को तय हो गया है. अमित शाह पांच मार्च को गोड्डा आयेंगे. गोड्डा में श्री शाह दुमका, राजमहल व गोड्डा संसदीय क्षेत्र के बूथ संयोजकों के सम्मेलन में हिस्सा लेंगे.

  • देवघर : जमीन दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी का आरोप, पति-पत्नी गिरफ्तार

    जसीडीह औद्योगिक क्षेत्र में जमीन दिलाने के नाम पर अलग-अलग लोगों से करोड़ों रुपये ठगी करने के मामले में देवघर पुलिस ने यूपी अंतर्गत मेरठ में छापेमारी की. ठगी करने वाले आरोपित जसीडीह कजरिया कॉलोनी हुनमान मंदिर के समीप निवासी शैलेंद्र कुमार सहित उसकी पत्नी शिवानी देवी को गिरफ्तार किया.

  • मारगोमुंडा : मधुपुर-लहरजोरी पथ को तीन घंटे तक किया जाम

    मारगोमुंडा मुख्य चौक पर गुरुवार को विद्युत विभाग के मनमानी रवैया के विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों ने मधुपुर-लहरजोरी पथ को सुबह के करीब नौ बजे से लगभग तीन घंटे तक जाम कर दिया. इस दौरान ग्रामीणों ने विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

  • प्रवेश पत्र नहीं आने से परीक्षा से वंचित रही छात्रा

    मधुपुर महाविद्यालय इंटर वाणिज्य की छात्रा गुडी कुमारी का प्रवेश पत्र नहीं आने से छात्रा परीक्षा देने से वंचित रह गयी. छात्रा ने बताया कि उसने परीक्षा फार्म भरा था, 12 फरवरी को महाविद्यालय में प्रवेश वितरण किया गया. लेकिन उसे प्रवेश पत्र नहीं मिलने पर उन्होंने इसकी जानकारी कॉलेज के प्राचार्य को दिया.

  • सिकटिया-जियाखाड़ा पथ को 58 करोड़ की स्वीकृति

    प्रखंड क्षेत्र के लिए लाइफ-लाइन कहे जाने वाली सिकटिया-जियाखाडा भाया पहाड़पुर, धनवरिया, बसाहाटांड, समलापुर, पकरिया, कुर्मटांड, बोचबांध, दुबा, वनवरिया, सारठ- देवघर मुख्य पथ के निर्माण के लिए राज्य कैबिनेट ने मुहर लगा दी है. इस आशय की जानकारी देते हुए सूबे के कृषिमंत्री ने बताया कि इसके निर्माण के लिए 58 करोड़ 58 लाख 81 हजार खर्च होगा.

  • देवघर : स्टॉक में मिली हेरफेर, 50 लाख की करवंचना

    देवघर : बुधवार की शाम शहर के पांच प्रतिष्ठानों में आयकर विभाग का सर्वे शुरू हुआ है. आयकर विभाग के ज्वाइंट कमिश्नर पीके विश्वास के पीके विश्वास के नेतृत्व में 50 सदस्यीय टीम ने सर्वे दोपहर दो बजे से चालू किया. सर्वे बजरंगी चौक स्थित मोदी इंटर प्राइेज, शुभ लाभ इंटर प्राइजेज, गोलय ट्रेडिंग, बाजार स्थित शिव ट्रेडिंग व रुचि ट्रेडिंग में की जा रही है.

  • देवघर : 23-25 तक थानावार होगा शस्त्रों का सत्यापन

    लोकसभा चुनाव को लेकर डीसी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा जारी किया गया आदेश देवघर : आगामी लोकसभा आम चुनाव शांतिपूर्ण व निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने के लिए लाइसेंस धारियों के शस्त्रों का सत्यापन थानावार कराया जायेगा.

  • देवघर : पुलिस भी नयी तकनीक से साइबर अपराधियों को पकड़ने में जुटी

    देवघर : संताल परगना के आइजी रंजित प्रसाद बाबा मंदिर पहुंचे. उन्होंने बाबा की पूजा-अर्चना की. उन्हें पुश्तैनी अनिल पंडा ने पूजा करायी. इस दौरान बेटी व नातिनी साथ में मौजूद थे. पूजा के उपरांत पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि अपराध पर अंकुश लगाना प्राथमिकता है. इसमें साइबर अपराधियों को केंद्र में रखा जायेगा. उन्होंने कहा कि साइबर अपराधी अब नये तकनीक का इस्तेमाल कर रहे हैं. ऐसे में पुलिस को पकड़ने में कुछ परेशानी हो रही है. इसके लिए अब पुलिस भी नयी तकनीक का सहारा ले रहे हैं.

  • देवघर : मैट्रिक में 398 और इंटर की परीक्षा में 36 परीक्षार्थी शामिल

    देवघर : झारखंड अधिविद्य परिषद के तत्वावधान में बुधवार से मैट्रिक व इंटरमीडिएट की परीक्षा शुरू हुई. प्रथम पाली में सुबह 9.45 बजे से दिन एक बजे तक 13 केंद्रों पर आयोजित मैट्रिक की कॉमर्स, होम साइंस, आइआइटी, आइटीएस, हेल, एमएइ, एसइसी, आरइटी, बीएडब्ल्यू व टीएटी विषय की परीक्षा में कुल 398 परीक्षार्थी शामिल हुए.

  • विश्व मातृभाषा दिवस पर विशेष : मां और मातृभाषा का संबंध नाभि-नाल की तरह

    इश्क नशे की तरह मां की बोली , मातृभाषा, मादर ए जुबान हमें दीवाना कर देती है. अचानक पैतृक घर से पांच सौ हजार किलोमीटर दूर कहीं भी अपनी भाषा, अपनी बोली से ऐसे जुड़ जाते हैं जैसे हावड़ा ब्रिज हावड़ा व कोलकाता को जोड़ देती है.. एक इंटरकनेक्शन की तरह भी है भाषाओं की दुनिया में.

  • देवघर : हिंदी जगत को एक आयाम दे गये नामवर

    देवघर : प्रख्यात आलोचक डॉ नामवर सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए नगर के साहित्यकार देवघर कॉलेज के पूर्व प्राचार्य व साहित्यकार प्रो ताराचरण खवाड़े के आवासीय परिसर में जुटे.

  • देवघर : चुनाव में सभी को कर देंगे क्लीन बोल्ड : हेमंत सोरेन

    देवघर/रांची : बाबा बैद्यनाथ की नगरी से बुधवार को झामुमो ने संताल परगना में संघर्ष यात्रा की शुरुआत की. संघर्ष यात्रा की अगुवाई कर रहे पूर्व सीएम सह झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने बाबा भोले की पूजा कर यात्रा की शुरुआत की.

  • बाबाधाम से हेमंत ने की संघर्ष यात्रा की शुरुआत, कहा, चुनाव में सभी को कर देंगे 'क्लीन बोल्ड'

    बाबा बैद्यनाथ की नगरी से झामुमो ने संताल परगना में संघर्ष यात्रा की शुरुआत की. संघर्ष यात्रा की अगुवाई पूर्व सीएम सह जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने बाबा बैद्यनाथ की पूजा अर्चना के बाद की.

  • देवघर : नो इंट्री जोन में शिवगंगा तक पहुंच रही गाड़ियां

    सुबह से शाम तक जाम रहता है मुख्य चौक-चौराहा देवघर : बाबा नगरी में प्रतिदिन हजारों भक्त व पर्यटक सैकड़ों वाहनों से पहुंचते हैं. इन वाहनों की पार्किंग सहित यातायात व्यवस्था को सुधारने में विभाग लगातार विफल हो रही है. शहर के चौक चौराहों पर जाम लगना आम है.

  • देवघर : सांसद व कांग्रेस जिलाध्यक्ष के बीच फेसबुक वार

    देवघर : महागठबंधन के बीच तालमेल के बाद गोड्डा व कोडरमा लोकसभा की सीटें झाविमो के खाते में जाने की खबर अखबार में सुर्खियाें में है. वहीं इस खबर को लेकर गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत व देवघर कांग्रेस जिलाध्यक्ष मुन्नम संजय के बीच फेसबुक पर वार शुरू हो गया है. अखबार की कटिंग लगाते हुए गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने अपने फेसबुक वॉल पर लिखा है कि सपना हुआ पूरा, संताल परगना कांग्रेस मुक्त हुआ.

  • देवघर : आखिरकार कब कटेंगे सड़क किनारे के सूखे पेड़

    देवघर : शहर के कई मार्गों पर दर्जनों की संख्या में सूखे पेड़ हादसे को आमंत्रित कर रहे हैं. यह पेड़ कभी भी अचानक गिर सकते हैं, जिससे अनहोनी हो सकती है. सोमवार देर रात में बाजला चौक से बंपास टाउन जाने वाले मुख्य मार्ग पर बावनबीघा मोड़ के समीप एक बड़ा सूखा पेड़ उखड़कर बीच सड़क में गिर गया. गनीमत यह रही कि रात का समय होने के कारण उस मार्ग पर किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ.

  • देवघर : पांच करोड़ की लागत से जसीडीह स्टेशन का होगा सौंदर्यीकरण

    देवघर : आसनसोल डिवीजन के जसीडीह स्टेशन में सौंदर्यीकरण कार्य की शुरुआत हो चुकी है. आने वाले दिनों में जसीडीह स्टेशन बदला- बदला नजर आये. इसके लिए रेलवे बार्ड में लगभग पांच करोड़ रुपये की स्वीकृति दी है, ताकि आसनसोल डिवीजन के जसीडीह स्टेशन का सौंदर्यीकरण कार्य किया जा सके. रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, रेलवे यात्रियों समेत रेल कर्मियों की सुविधा के लिए स्टेशन परिसर में कई कार्य किये जा रहे हैं.

  • देवघर : ड्राइविंग लाइसेंस के लिए अब देना होगा ऑनलाइन एग्जाम

    देवघर : ड्राइविंग लाइसेंस बनाना अब आसान नहीं होगा. लाइसेंस चाहिए, तो आपको अब ऑनलाइन एग्जाम पास करना होगा. जल्द ही देवघर जिले में इस नयी व्यवस्था की शुरुआत की जायेगी. इसके लिए डीटीओ ने विभाग से कंप्यूटर लगाने व एनआइसी ऑनलाइन सॉफ्टवेयर अपलोड करने को कहा है.

  • देवघर : विदेश से की गयी श्रम मंत्री की वेबसाइट हैक

    जांच में कुछ पता चला है साइबर थाने को, एक-दो दिनों में खुलासे की उम्मीद देवघर : अब तक पुलिस की जांच में जो सामने आया है, उसके अनुसार श्रम मंत्री राज पलिवार के वेबसाइट www.rajpaliwar.in हैक करने वाले विदेशी हैं. हैकरों का हिंदुस्तान से किसी तरह का संबंध का पता नहीं चल पाया है. ऐसे में पुलिस को अब शत-प्रतिशत आशंका है कि विदेश में बैठ कर वेबसाइट हैक की गयी है. इस संबंध में पूछे जाने पर साइबर डीएसपी नेहा बाला ने बताया कि मामले में कोई ठोस सुराग अब तक हाथ नहीं लगा है.

  • देवघर : अब क्रसिंग मशीन में होगा प्लास्टिक कचरों का निबटारा

    देवघर : देवघर को पर्यावरण के दृष्टिकोण से स्वच्छ और प्लास्टिक मुक्त क्षेत्र बनाये रखने के लिए प्रशासनिक स्तर पर पहल शुरू हो गयी है. बाबा बैद्यनाथ मंदिर के समीप डीसी राहुल कुमार सिन्हा द्वारा प्लास्टिक क्रसिंग मशीन का विधिवत उद्घाटन किया गया.

  • देवघर : बच्चों की पढ़ाई पर असर, उद्योग प्रभावित

    देवघर : शहरी क्षेत्र में अंडरग्राउंड केबुलिंग का काम काफी धीमी गति से चल रहा है. धीमे काम का असर उपभोक्ताओं पर पड़ रहा है. हर दिन अंडरग्राउंड केबुलिंग के नाम पर घंटों बिजली काट दी जा रही है, जिससे लोगों का पूरा दिन खराब हो रहा है.

  • देवघर : पंचायतों के खाते में पड़ी है 28.67 करोड़ की राशि

    देवघर : अधिकारों की मांग को लेकर हड़ताल तक जाने वाले मुखिया के पंचायतों के बैंक खाते में विकास फंड के 28.67 करोड़ रुपये पड़े हैं. वित्तीय वर्ष 2018-19 में 14वें वित्त आयोग से प्राप्त राशि में 50 फीसदी ही खर्च हो पायी है. वित्तीय वर्ष समाप्ति में महज एक माह शेष बचे हैं.

  • धनबाद-कतरासगढ़-चन्द्रपुरा के रास्ते से चलेगी मौर्या एक्स

    देवघर : धनबाद-कतरासगढ़-चंद्रपुरा सेक्शन को दोबारा चालू किया जायेगा. इस रेल खंड पर 24 फरवरी से गाड़ियों का परिचालन किया जायेगा. इसके बाद कई ट्रेनों की सेवा गोमो मार्ग से बदल कर इस रेल खंड पर बहाल की जायेगी. यह जानकारी आसनसोल डिवीजन के पीआरओ राहुल रंजन ने प्रेस विज्ञाप्ति जारी कर दी. बताया गया कि यह रेल खंड चालू होने के बाद छह ट्रेनों का मार्ग फिर से बदला जायेगा. जिसमें जसीडीह के रास्ते गुजरने वाली 15028/15027 गोरखपुर-हटिया माैर्या एक्सप्रेस सहूलियत होगी.

  • सारठ : पंचायती करने आये लोगों की सात बाइक फूंकी, दो गायब

    कैरबांक गांव में जमीन विवाद निबटाने के बदले हुआ बवाल सारठ बाजार : थाना क्षेत्र के कैराबांक गांव में जमीन विवाद की पंचायती करने पहुंचे पंचों की सात बाइक को दूसरे पक्ष के लोगों ने फूंक डाली और दो बाइक गायब कर दिया. घटना सोमवार की दोपहर करीब 12 बजे की है.

  • मधुपुर : आसनसोल-मुंबई मेल पर पथराव, बचे यात्री

    मधुपुर : आसनसोल-मुंबई मेल में असामाजिक तत्वों ने रविवार रात को पथराव कर दिया. पथराव के कारण एक बोगी की खिड़की के शीशे टूट गये. इसके बाद कोच में बैठे यात्रियों में अफरातफरी मच गयी. घटना के संबंध में बताया जाता है कि ट्रेन चितरंजन से मधुपुर के लिए खुली थी. इसी क्रम में जामताड़ा स्टेशन के आसपास किसी ने पथराव कर दिया.

  • देवघर : अब रात को भी शहर में नहीं घुसेंगे ट्रक व भारी वाहन, तय होगी गति सीमा

    देवघर : अब रात को भी देवघर शहर के अंदर ट्रक व भारी वाहन नहीं घुसेंगे तथा इलाके के अनुरूप ट्रकों की गति सीमा तय की जायेगी. इसके लिए पुलिस-प्रशासन ने पहल शुरू कर दी है. पहले राउंड में एसडीओ, एसडीपीओ, यातायात सार्जेंट मेजर व थाना प्रभारी की बैठक हो चुकी है.

  • मधुपुर : मंत्री राज पलिवार की वेबसाइट हैक कर डाले गये आपत्तिजनक पोस्ट

    मधुपुर : सूबे के श्रम नियोजन मंत्री राज पलिवार की वेबसाइट www.rajpaliwar.in को हैकरों ने सोमवार को हैक कर लिया तथा आपत्तिजनक पोस्ट भी डाल दिये हैं.

  • देवघर : अनुशासित रह शिक्षक व माता-पिता की उम्मीदों को करें पूरा

    देवघर : जीवन में ईमानदारी से मेहनत कर लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है. यह तभी संभव है जब शिक्षक व माता-पिता की उम्मीदों को पूरा करने के लिए आप अपने जीवन में अनुशासित रहें. सफलता के लिए मेहनत व लगन बेहद जरूरी है. यह बातें सांसद डॉ निशिकांत दूबे ने कही.

  • देवघर : साइबर अपराध के आरोप में सरैयाहाट का युवक गिरफ्तार

    देवघर : बैद्यनाथपुर रोड में छापेमारी कर साइबर डीएसपी नेहा बाला ने एक साइबर आरोपित को धर दबोचा. उन्होंने बताया कि दबोचे गये साइबर आरोपित का नाम मुकेश मंडल है, जो दुमका जिले के सरैयाहाट थाना अंतर्गत बंदरी गांव का रहनेवाला है. उसके पास से तीन एटीएम कार्ड सहित एक स्मार्ट फोन, एक बाइक व 14,500 रुपये नकद बरामद किया गया. बरामद एटीएम में एक गुजरात राज्य के बैंक का है. इसके अलावा दो कागज पर विभिन्न फोन नंबर के साथ एटीएम का डिटेल्स लिखा हुआ मिला है.

  • देवघर : एटीएम क्लोन मशीन का इस्तेमाल करने वाले गिरोह की तलाश

    देवघर : मोहनपुर थाना क्षेत्र के घोरमारा, बांक बढ़ही टोला व आमगाछी में एटीएम क्लोन मशीन के जरीये एटीएम क्लोन बनाकर लोगों के बैंक खाते पैसा निकालने वाले गिरोह को पुलिस तलाश रही है.

  • पालोजोरी : साइबर अपराधी की तलाश में पहुंची छत्तीसगढ़ पुलिस

    पालोजोरी : थाना क्षेत्र के असना गांव के एक साइबर अपराधी की तलाश में छत्तीसगढ़ पुलिस पालोजोरी थाना पहुंची. टीम में कोंडागांव जिला के करसगांव थाना के एसआइ शिशिर कांत सिंह व आरक्षी पंचु मरकाम शामिल हैं.

  • देवघर : ससुराल में कुएं में डूबने से युवक की हुई मौत

    मालगाड़ी से अलग हो गये 28 डिब्बे, बड़ा हादसा टला देवघर : आसनसोल डिवीजन अंतर्गत जसीडीह-झाझा रेलखंड में घोरपारन-नरगंजो हॉल्ट के बीच मालगाड़ी का कोपलिंग टूटने से मालगाड़ी के 28 बोगी अलग हो गये. इस दौरान बड़ी दुर्घटना होने से बच गयी. घटना रविवार की सुबह करीब 10:20 बजे की है. अप लाइन से मालगाड़ी कोयला लेकर जसीडीह होते हुए बिहार के कांटी स्टेशन की ओर जा रही थी.

  • देवघर : लोगों की यही पुकार, अबकी बार सरहद पार

    श्रम मंत्री राज पलिवार सहित सांसद डॉ निशिकांत दुबे, विधायक नारायण दास आदि हुए शामिल देवघर : पुलवामा में पाकिस्तान के प्रायोजित आतंकवादियों द्वारा भारतीय सेना के जवानों पर किये गये कायरतापूर्ण हमले के खिलाफ वीर कुंवर सिंह चौक पर रविवार को भारतीय जनता पार्टी ने धरना दिया. इस धरना में श्रम मंत्री राज पलिवार, गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे, विधायक नारायण दास व पूर्व राज्यसभा सांसद जेपीएन सिंह शामिल हुए.

  • देवघर : शहीदों के सम्मान में युवाओं ने लगायी दौड़

    देवघर : पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के सम्मान में रविवार को हजारों युवाओं ने ''उड़ान-2'' में दौड़ लगायी. केके स्टेडियम से पुरुषों के लिए आयोजित दौड़ में 14 वर्ष से अधिक उम्र के हजारों प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया. दौड़ शुरू होने से पहले पुलवामा के शहीदों के लिए दो मिनट का मौन रखा गया और उसके बाद सभी आयोजकों ने काला बिल्ला लगाकर पाकिस्तान के प्रति सांकेतिक रोष जताया. साथ ही शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

  • देवघर : 9.70 लाख भुगतान का आदेश, ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी देगी हर्जाना

    देवघर : बीमा कंपनी से अपने अधिकार की लड़ाई लड़ रहे याचिकाकर्ता को नौ साल बाद आखिरकार अपना हक मिल ही गया. जिला उपभोक्ता संरक्षण फोरम में हुई सुनवाई में फोरम के अध्यक्ष लालजी सिंह कुशवाहा व सदस्य दिलीप कुमार श्रीवास्तव की संयुक्त बेंच ने ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी के देवघर शाखा प्रबंधक व ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी नयी दिल्ली को हर्जाने के रूप में कुल 9.70 लाख रुपये पीड़ित को देने का आदेश दिया है. आदेशित राशि में डंफर की बीमित राशि 9, 55, 680 रुपये, मानसिक क्षतिपूर्ति की राशि 10 हजार व मुकदमा खर्च की राशि पांच हजार शामिल है. हर्जाने की राशि निर्धारित समय तक नहीं चुकाने पर 9 प्रतिशत सूद की दर से वसूलने की बात कही है.

  • देवघर : कूरियर कंपनी को लगा 14,600 रुपये का हर्जाना

    ऑनलाइन आया सामान निकला डैमेज, चार साल बाद मिला न्याय देवघर : नगर थाना के बड़ा बाजार मुहल्ला निवासी उदय शंकर गोस्वामी की ओर से उपभोक्ता अदाल में दाखिल मामले में शनिवार काे आखिरकार चार साल बाद न्याय मिल ही गया. फैसले में विपक्षियों पर 14,600 रुपये हर्जाना दो महीने में भुगतान करने का आदेश दिया गया है. समय पर भुगतान नहीं करने पर 9 प्रतिशत सूद की दर से राशि देय होगी. उन्होंने डीटीडीसी कूरियर कारगो कंपनी बैजू मंदिर गली देवघर, ब्रांच मैनेजर खिदिरपुर कोलकाता व मैनेजिंग डायरेक्टर कर्नाटक के खिलाफ 28 जुलाई 2014 को मुकदमा दाखिल किया था.

  • देवघर : झपटमारी की एफआइआर दर्ज

    देवघर : आशाराम केशान रोड कास्टर टाउन निवासी संजीव कुमार की पत्नी अनु सिंह से हुई झपटमारी की एफआइआर नगर थाने में दर्ज कर ली गयी है. मामले में अज्ञात बाइक सवार तीन युवकों को आरोपित बनाया गया. जिक्र है कि पति-पत्नी ट्रेन से जसीडीह स्टेशन पर उतरे.

  • देवघर : चिरोडीह में धक्का मारने के बाद युवक को बुरी तरह पीटा

    देवघर : रिखिया थाना क्षेत्र के रांगा पहाड़ी निवासी रंजीत पासवान के साथ चिरोडीह के चार लोगों ने मारपीट कर डिक्की से पैसा निकाल लिया. रंजीत ने आवेदन में कहा कि 15 फरवरी को रिखियाहाट से लौटने के दौरान चिरोडीह में सरस्वती माता की प्रतिमा का विसर्जन में डीजे लोड गाड़ी से उन्हें धक्का मार दिया गया. रंजीत ने जब विरोध किया, तो गाड़ी से उतरकर गुस्साये सीपू महथा समेत टिंकू महथा, महेंद्र महथा व प्रभु महथा ने रंजीत को बुरी तरह पीटा. इस दौरान गाली-गलौज की गयी. रंजीत के बहनोई के भाई ने किसी तरह उसे बचाया.

  • देवघर : धर्मरक्षिणी के शिविर में रिकॉर्ड 141 यूनिट रक्तदान

    देवघर : कश्मीर में पुलवामा में शहीद सैनिकों की याद में पंडा धर्मरक्षिणी सभा रक्तदान शिविर लगाया. शिविर का आयोजन शिवगंगा तट स्थित भट्टर धर्मशाला में किया गया था. रक्तदान शिविर में रक्तदान करने वालों का उत्साह देखा गया.

  • देवघर : बैद्यनाथ संस्कृत पुस्तकालय के स्कॉलर के साथ पांडुलिपि पर चर्चा

    देवघर : निदेशक राष्ट्रीय पांडुलिपि मिशन सह इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र प्रताप आनंद झा व टीम ने बैद्यनाथ संस्कृत पुस्तकालय में स्कॉलर के साथ बैठक की. पांडुलिपियों पर चर्चा करते हुए आग्रह किया गया प्रतिवर्ष बैठक में बड़े-बड़े स्कॉलर को बुलायें

  • देवघर : सत्यमेव जयते मंच ने दी श्रद्धांजलि

    देवघर : पुलवामा में हुए शहीद सैनिकों की याद में सत्यमेव जयते मंच की ओर से श्रद्धांजलि सभा की गयी. इसमें कार्यकर्ताओं ने दो मिनट का मौन रखा व उनकी आत्मा की शांति की कामना की. इस घटना का मुंहतोड़ जवाब देने का सरकार से अनुरोध किया. इस अवसर पर लोकनाथ केशरी, राजेश प्रसाद, गुड्डू, काली प्रसाद साह, अंशुमन कुमार, दिलीप कुमार वर्मा, सहदेव, मुन्ना, सुमित गुप्ता, मीनू गुप्ता आदि थे.

  • देवघर : एलआइसी ऑफिस में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि

    देवघर : एलआइसी ऑफिस में आतंकी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गयी. इस दौरान दो मिनट का मौन रखा गया. इस मौके पर मधुकर चौधरी, युगल किशोर, विश्वनाथ तिवारी, धीरेन राम, संजय मारुति, राजकिशोर चौधरी आदि थे.

  • देवघर : आतंकवादियों को सरकार दे मुंहतोड़ जबाव

    देवघर : जिला अधिवक्ता संघ भवन के सभागार में अधिवक्ताओं की ओर से शोक सभा की गयी. इसमें कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धांजलि दी गयी.

  • मधुपुर से 177 यात्रियों को लेकर चली हमसफर एक्सप्रेस

    शुक्रवार को मधुपुर स्टेशन से आनंदविहार टर्मिनल दिल्ली के लिए हमसफर एक्सप्रेस रवाना हो गयी. सांसद डॉ निशिकांत दुबे, श्रम मंत्री राज पलिवार व डीआरएम पीके मिश्रा ने हरी झंडी दिखाकर शाम 17.40 बजे ट्रेन को रवाना किया.

  • शहीदों के नाम रहेगा पंडा धर्मरक्षिणी का रक्तदान शिविर

    पंडा धर्मरक्षिणी सभा के तत्वावधान में शिवगंगा तट स्थित भट्टर धर्मशाला में शनिवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया जायेगा. यह सुबह 10 बजे शुरू हो जायेगा.

  • प्राइमरी शिक्षकों की भी लगेगी ड्यूटी

    संताल परगना दुमका के क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक राज कुमार प्रसाद सिंह द्वारा मैट्रिक व इंटरमीडिएट परीक्षा की तैयारी की समीक्षा शुक्रवार को आरमित्रा प्लस टू स्कूल में की गयी. केंद्राधीक्षकों ने बताया कि मधुपुर व देवघर के कुल चार केंद्रों पर बेंच-डेस्क की कमी है. बेंच-डेस्क की कमियों के कारण एक-एक बेंच पर तीन-तीन परीक्षार्थियों को बैठाया जायेगा.

  • एकादशी पर तिवारी चौक के पास पहुंची भक्तों की कतार

    एकादशी तिथि पर शुक्रवार को बाबा मंदिर में शिवभक्तों का तांता लगा रहा. पूरा मंदिर परिसर श्रद्धालुओं से भरा गया. भक्तों की कतार मंदिर परिसर से बाहर निकल कर तिवारी चौक के निकट पहुंच गयी थी.

  • देवघरवासियों में दिखा गम और गुस्सा

    भाजयुमो के कार्यकर्ताओं ने कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों द्वारा सीआरपीएफ जवानों पर हमला को मानवता को शर्मसार करने वाला करार दिया है. कार्यकर्ताओं ने अपने गुस्सों का इजहार करते हुए टावर चौक पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के पुतले के साथ पाकिस्तान का झंडा जलाया.

  • सौहार्द बिगाड़ने वालों को गिरफ्तार करेे पुलिस

    सरस्वती प्रतिमा विसर्जन को लेकर 12 फरवरी को प्रखंड के भौड़ाजमुआ पंचायत के पिपरा गांव में दो पक्षों के बीच तनाव की सूचना एक पक्ष के लोगों ने सांसद डॉ निशिकांत दुबे को दी. सांसद को बताया कि प्रतिमा विसर्जन के लिए एक पक्ष ने शोभा यात्रा नहीं निकालने दी. आधे गांव में ही शोभा यात्रा घूमा कर विसर्जन कराना पड़ा.

  • 27 करोड़ की लागत से 14 किमी बनेगी सड़क

    कृषिमंत्री रणधीर सिंह ने शुक्रवार को मयूरचुरा-कोल्हाडिया वाया सुखजोरा छतहरा बगडबरा पीडब्लूडी सड़क का शिलान्यास किया. लगभग 14 किलोमीटर तक यह सड़क 27 करोड़ की लागत से बनेगी. कृषिमंत्री रणधीर सिंह ने कहा कि यह क्षेत्र आजादी के बाद काफी पिछड़ा व दोआब क्षेत्र था. सड़क छह माह में बन कर तैयार हो जायेगी.

  • सैनिकों की शहादत पर आंखें लाल

    गांधी चौक में शुक्रवार को प्रदेश के श्रम नियोजन मंत्री राज पलिवार ने कार्यकर्ताओं के साथ जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमला में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने इस घटना को कायरतापूर्ण बताया व कहा कि सेना इसका बदला जरूर लेगी. इस अवसर पर एसडीओ योगेंद्र प्रसाद, अवनी भूषण, संतोष शर्मा, प्रमोद विद्यार्थी, कन्हैया लाल कन्नू आदि थे.

  • देवघर में कई जगहों पर बर्ड फ्लू फैलने का संदेह, हजारो मुर्गा को मारकर किया गया दफन

    प्रखंड क्षेत्र के फाजिल खुटहरी में बर्ड फ्लू को लेकर केंद्रीय टीम ने शुक्रवार को भी मुर्गा-मुर्गी को दफनाने का कार्य किया. एक्यूसीएस कोलकता के डॉ डी विश्वास की अगुआई में सुखाड़ी, बरारी, शोभापुर, खुटहरी में करीब एक सौ मुर्गा को मारकर जमींदोज किया गया. वहीं गुरुवार को मेघचातर के पॉल्ट्री फार्म के अलावा जहां भी मुर्गा पालन हो रहा था उस जगह पर दवाई का छिड़काव किया गया.

  • देवघर : स्कॉर्पियो में गर्लफ्रेंड के साथ वेलेंटाइन डे मना रहे युवक ने युवक को कुचला, हादसे में युवक की मौत

    देवघर-दुमका मुख्य पथ पर भीड़भाड़ वाले इलाके में पालिका बाजार चौक के समीप बेकाबू स्कॉर्पियो (एमएच 02एक्यू 7465) ने बाइक सवार युवक जून पोखर मुहल्ला निवासी पीयूष सिंह (32) को कुचल दिया. इससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. इसके पहले स्कॉर्पियो वाले ने टावर चौक के समीप एक ऑटो वाले को धक्का मारा.

  • पालोजोरी : पालोजोरी में ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार की मौत

    गुरुवार को पालोजोरी-जामताड़ा मुख्य मार्ग अंतर्गत जरगड़ी पुल के पास तेज रफ्तार सीमेंट लदे ट्रक की चपेट में आने से शितलुडीह चांदपुर निवासी देविशन हेम्ब्रम के पुत्र दीपक हेंब्रम (25) की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी. मृतक के भाई ने बताया कि दीपक गांव में किराना का दुकान चलाता था.

  • देवघर : देवघर एम्स का निकला टेंडर 913.42 करोड़ से बनेगा भवन

    एनबीसीसी इंडिया लिमिटेड ने देवघर एम्स का टेंडर जारी कर दिया है. कुल 913.42 करोड़ रुपये के टेंडर डालने की अंतिम तिथि 16 अप्रैल तक है. 23 अप्रैल को टेंडर फाइल कर दिया जायेगा व 24 माह के अंदर एम्स भवन का काम पूरा कर लेना है. एम्स का भवन 1,73,956 वर्गमीटर एरिया में बनेगा. अलग-अलग डिपार्टमेंट के लिए कुल 25 भवन बनाये जायेंगे.

  • मधुपुर से हमसफर में सफर आज से, सांसद दिखायेंगे हरी झंडी

    हमसफर एक्सप्रेस का शुभारंभ आज किया जायेगा. इस ट्रेन के शुरू होने से संताल परगना के लिए के लोगों के लिए दिल्ली की एक और सप्ताहिक ट्रेन मिल जायेगी. मधुपुर स्टेशन में हमसफर एक्सप्रेस को गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे व आसनसोल डिवीजन के डीआरएम पीके मिश्रा द्वारा हरी झंडी दिखा कर रवाना किया जायेगा.

  • देवघर : दहेज हत्या के दोषी पति को 10 साल की सजा

    दहेज हत्या के दोषी पति नेमानी मंडल को 10 साल की सश्रम कारावास की सजा सुनायी गयी. साथ ही 25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया. यह राशि मृतका के परिजनों को दी जायेगी. जुर्माना की राशि अदा नहीं करने पर अलग से एक साल की सामान्य कैद काटनी होगी.

  • देवघर: मोदी ने किसान, बेरोजगारों को सिर्फ ठगा है: आरपीएन

    देवघर/रांची : बाबा बैद्यनाथ की धरती देवघर से कांग्रेस ने प्रमंडल स्तरीय रैली का आयोजन कर चुनावी शंखनाद कर दिया. बुधवार को देवघर के खोवाला मैदान में हुई कांग्रेस की रैली में पार्टी के दिग्गज नेता जुटे थे.

  • देवघर : कार्यकर्ताओं की भावना का ख्याल रख होगा 14 सीटों पर महागठबंधन

    देवघर से कांग्रेस ने प्रमंडलीय स्तरीय रैली का आयोजन कर चुनावी शंखनाद कर दिया. बुधवार को देवघर के खोवाला मैदान में हुई कांग्रेस की रैली में पार्टी के दिग्गज नेता जुटे थे. कांग्रेस के झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह ने केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंनेे कहा : रैली में उमड़ी भीड़ को देखकर लगता है देश की तरह झारखंड में भी परिवर्तन की लहर चल रही है.

  • देवघर : सिरसिया मौजा के दर्जनों जमीन मालिकों ने की बैठक, कहा पावर प्रोजेक्ट में देंगे 51 एकड़ निजी जमीन

    मोहनपुर अंचल के चांदन नदी के उस पार प्रस्तावित अल्ट्रा मेगा पावर प्रोजेक्ट के लिए सिरसिया मौजा के जमीन मालिक 51 एकड़ निजी जमीन देने को तैयार हुए. बुधवार को सिरसिया मौजा के रैयत दुर्गा सिंह, भैरो ठाकुर व अमीन ठाकुर की अगुवाई में हुई रैयतों की बैठक उनके पैतृक जमीन पर हुई. इस बैठक में पुरुष के साथ महिलाएं भी बड़ी संख्या में शामिल हुई. बैठक के बाद ग्रामीणों ने सर्वसम्मति से अल्ट्रा मेगा पावर प्रोजेक्ट के लिए सरकार को अपनी जमीन देने की घोषणा की.

  • देवघर : पैसेंजर ट्रेन में खराबी, यात्रियों का हंगामा

    बैद्यनाथधाम- आसनसोल पैसेंजर ट्रेन के इंजन में जसीडीह स्टेशन पर खराबी आने के कारण ट्रेन करने पर यात्रियों ने स्टेशन पर काफी देर तक हंगामा किया. बुधवार की सुबह ट्रेन नंबर 63570 बैद्यनाथधाम-आसनसोल पैसेंजर ट्रेन के इंजन में बैद्यनाथाधाम स्टेशन पर खराबी आयी थी. जिसे ठीक कर जसीडीह लाया गया. इसके बाद सुबह करीब 06:30 बजे जसीडीह के एक नंबर प्लेटफार्म से जैसे ही आसनसोल के लिए खुली दोबारा इंजन में खराबी आ गयी.

  • देवघर : दो दिनों के रिमांड पर गोली कांड का आरोपित सोयब, पुलिस ने मांगा था पांच दिनों के रिमांड पर

    मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी गरिमा मिश्रा की अदालत ने गोली कांड के आरोपित सोयब उर्फ राजा को दो दिनों के रिमांड पर ले जाने का आदेश दिया. रिमांड पर ले जाने के पूर्व आरोपित का हेल्थ चेक कराने व रिमांड की अवधि खत्म होने पर पुन: हेल्थ चेकअप कराने के बाद कोर्ट में प्रस्तुत करने का आदेश दिया.

  • मारगोमुंडा : मारगोमुंडा में सीएसपी से 2.95 लाख की डकैती, बिना नंबर के बाइक से दिया गया वारदात को अन्जाम

    थाना क्षेत्र के खरजोरी स्थित इलाहाबाद बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र में नकाबपोश अपराधियों ने दिन दहाड़े धावा बोलकर हथियार के बल पर 2 लाख 95 हजार नकदी, एक लैपटॉप व दो मोबाइल डकैती कर ली. घटना के संबंध में बताया जाता है कि करीब 11 बजे दो बाइक(बिना नंबर वाली) पर सवार होकर आधा दर्जन अपराधी सीएसपी केंद्र के पास आये.

  • मधुपुर : एसबीआइ सीएसपी केंद्र संचालक से 1.20 लाख लूट का पुलिस को अब तक नहीं मिला सुराग

    थाना क्षेत्र के मछुआटांड पुलिया के निकट 27 दिसंबर को दिन दहाड़े एसबीआइ के चौंगाखर सीएसपी केंद्र संचालक सरफराज अंसारी से दिन दहाडे 1.20 लाख की लूट मामले का पटाक्षेप करने में पुलिस अब तक विफल रही है. इसके बाद ही पुलिस ने दावा किया था कि संदिग्ध अपराधियों की पहचान कर ली गयी है.

  • पालोजोरी : बाइक दुर्घटना में नौवीं का छात्र गंभीर रूप से घायल

    बुधवार सुबह आठ बजे प्रखंड क्षेत्र स्थित पीडब्लूडी डाक बंगला के सामने बाइक-ट्रक की टक्कर में एक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल की पहचान पालोजोरी बेंठीडंगाल के अभय ऊर्फ संतोष खिहर का पुत्र दीपक खिरहर के रूप में हुई है. इसके बाद लोगों ने घायल बाइक सवार को तत्काल सीएचसी इलाज के लिए ले गये. जहां चिकित्सा प्रभारी डॉ एनी एलिजाबेथ टुडू ने प्राथमिक इलाज के बाद स्थिति की गंभीरता को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए देवघर रेफर कर दिया.

  • मधुपुर : भाजपा सरकार की योजनाओं की घर-घर जाकर दें जानकारी

    अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत शेखपुरा स्थित मंत्री आवास में बुधवार को मधुपुर विधानसभा के सभी भाजपा मंडल अध्यक्ष, महामंत्री व कोर कमेटी के सदस्यों के साथ प्रदेश के श्रम नियोजन मंत्री राज पलिवार की अध्यक्षता में एक बैठक हुई. इसमें मंत्री ने सभी शक्ति केंद्र के अध्यक्षों के बीच केंद्र व राज्य सरकार के योजनाओं से लाभान्वित होने वाले लाभुकों की सूची का वितरण किया.

  • देवघर: देवघर भूमि घोटाले के आरोपी अमल बड़ई गिरफ्तार, भेजा जेल

    सीबीआइ की टीम ने मंगलवार को देवघर भूमि घोटाला के आरोपी सह देवघर समाहरणालय रिकॉर्ड रूम के तत्कालीन सहायक अमल कुमार बड़ई को गिरफ्तार कर धनबाद ले गयी. एएसआइ एसके सिंह की अगुवाई में सीबीआइ की टीम में एएसआइ डीके सिंह भी शामिल थे. सीबीआइ की टीम ने उसे सीबीआइ के विशेष न्यायालय धनबाद में पेश किया.

  • देवघर : ट्रक से कुचल कर नेशनल कबड्डी खिलाड़ी विकेश राउत की मौत

    देवघर-दुमका मुख्य मार्ग पर बैजनाथपुर स्थित दूध कोठी के समीप भारतीय खाद्य निगम में चलने वाला ट्रक (जेएच 10 एएक्स 6696) से कुचल कर कबड्डी के राष्ट्रीय खिलाड़ी विकेश कुमार राउत (24) की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. विकेश मूलत: मधुपुर थाना क्षेत्र के बुढ़ई गांव का रहनेवाला था. यहां कुंडा थाना क्षेत्र के चरकीपहाड़ी में घर बनाकर कुछ साल से उसका परिवार रह रहा था.

  • देवघर : मोहनपुर के बांझी जंगल के समीप हुई घटना, मारुति गड्ढे में गिरी, चालक की मौत, पत्नी समेत दो हुए घायल

    देवघर-दुमका मुख्य पथ पर बांझी जंगल के समीप एक मारुति वैन दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. घटना में गाड़ी चालक दुमका जिले के जरमुंडी थाना अंतर्गत चोरखेता गांव निवासी विनोद हजारी (45) की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. वहीं उसकी पत्नी सीता देवी व भाभी बॉबी देवी घायल हो गयी.

  • देवघर : ट्रक में बाइक ने मारा धक्का, एक की मौत, दूसरा घायल

    रिखिया-मोहनपुर पथ पर माउंट लिटेरा स्कूल के सामने तेज गति से जा रही बाइक ने अंधेरे में खड़े ट्रक में पीछे से जोरदार टक्कर मार दी. घटना में बाइक चालक अज्ञात 35 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गयी. वहीं बाइक के पीछे बैठा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. मामले की सूचना मिलते ही रिखिया थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मृतक व घायल को उठाकर सदर अस्पताल भेजा.

  • देवघर : रैली की आड़ में जेल में फेंका जा सकता है आपत्तिजनक सामान

    सेंट्रल जेल अधीक्षक ने जेल से बगल के निजी भूखंड पर बुधवार को होने वाली एक राजनीतिक पार्टी की रैली को अन्यत्र शिफ्ट कराने के लिए डीसी को पत्र भेजा है. इसकी प्रतिलिपि काराधीक्षक द्वारा एसपी व नगर थाने को भी दी गयी है. कहा गया है कि केंद्रीय कारा के पूर्व भाग के निजी भूखंड पर रैली के उद्देश्य से कांग्रेस पार्टी मंच व सभा स्थल निर्माण करा रही है.

  • देवघर : सेंट्रल जेल के बंदी केशव दुबे, ऋषभ व छोटू दूसरे जेल में शिफ्ट

    प्रशासनिक दृष्टिकोण से देवघर सेंट्रल जेल के तीन दबंग बंदियों को दूसरे जेल में शिफ्ट कराया गया. इस संबंध में काराधीक्षक कुमार चंद्रशेखर ने बताया कि छोटू शृंगारी को मंडल कारा गुमला, ऋषभ केसरी को मंडल कारा सिमडेगा व केशव दुबे को मंडल कारा लोहरदग्गा भेजा गया. सोमवार देर शाम में इसकी सूचना मिल जाने पर इन तीनों बंदियों ने कारा में हंगामा भी किया था. बंदियों को झारखंड के कारा आइजी वीरेंद्र भूषण के आदेश के आलोक में कोर्ट से निर्देश प्राप्त कर यहां से कड़ी सुरक्षा में भेजा गया.

  • जसीडीह: छज्जा गिरने से मजदूर घायल

    जसीडीह कुमैठा स्टेडियम के समीप निर्माणाधीन पावर ग्रिड के मकान का छज्जा गिरने से एक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया है. जिसे इलाज के लिए देवघर के निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया है.

  • मधुपुर : नगर परिषद बोर्ड की बैठक में लिये गये कई निर्णय, टैंकर से क्षेत्र लोगों को मिलेगा पीने का पानी

    नगर परिषद सभागार में मंगलवार को नप अध्यक्ष लतिका मुर्मू की अध्यक्षता में बोर्ड की बैठक हुई. इसमें सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर निर्णय लिया गया कि नगर विकास विभाग द्वारा जिन लोगों की नियुक्ति वर्षों पूर्व में संविदा के आधार पर की गयी है, वैसे संविदा कर्मियों को नप से हटाने के लिए विभाग को लिखा जायेगा.

  • मधुपुर: मांगों को लेकर अधिवक्ताओं ने दिया धरना

    झारखंड स्टेट व नई दिल्ली बार काउंसिल ऑफ इंडिया के आह्वान पर विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलनरत अधिवक्ताओं ने मंगलवार को संघ परिसर में धरना दिया. इस दौरान अधिवक्ताओं ने कोई काम नहीं किया. जिनका भी अदालत में आज सुनवाई थी, वे लोग बैरंग लौट गये. इधर, इस अवसर पर एक परिचर्चा आयोजित किया गया.

  • सड़क दुर्घटना में नेशनल कबड्डी खिलाड़ी विकेश राउत की मौत, खेल जगत में शोक की लहर

    देवघर-दुमका मुख्य पथ स्थित ब्लूमिंग बड्स स्कूल के समीप मंगलवार की सुबह देवघर के रहने वाले राष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी विकेश कुमार राउत को ट्रक ने कुचल दिया, जिससे घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. इधर नेशनल खिलाड़ी की मौत के बाद खेल गांव में शोक ही लहर दौड़ गयी. खिलाडियों ने दो मिनट का मौन रख दिवंगत खिलाड़ी को श्रद्धांजलि दी.

  • देवघर : गंगाग्रिड से बुझेगी प्यास गंभीरता दिखाये सरकार

    संताल परगना में पेयजल की समस्या को देखते हुए गंगा ग्रिड से पेयजलापूर्ति के लिए गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने लोकसभा नियम 377 के तहत प्रश्न किया. सांसद डॉ दुबे ने कहा : संताल परगना आदिवासी, पिछड़ा व नक्सल प्रभावित क्षेत्र है. इन गरीबों को शुद्ध पीने का पानी पहुंचाना आवश्यक है. इस इलाके में जो भी पेयजल की सुविधा है, वह पर्याप्त नहीं है.

  • देवघर : मोहनपुर के आधा दर्जन गांवों में मशीन से बन रहा एटीएम का क्लोन

    न पिन संबंधी कॉल, न ही खाता संख्या की जानकारी, फिर भी अकाउंट से पैसे निकल जाने की घटनाओं में इजाफा हुआ है. दरअसल, साइबर क्रिमिनलों ने साइबर क्राइम का नया तरीका इजाद किया है. आपके एटीएम का क्लोन तैयार इ-पॉश मशीन के जरिए पैसे का ट्रांसफर कर दिया जाता है.

  • देवघर : न्यायिक कार्य से अलग रहे अधिवक्ता, आठ सूत्री मांगों का सौंपा ज्ञापन

    बार काउंसिल आॅफ इंडिया व झारखंड स्टेट बार काउंसिल के आह्वान पर देवघर जिला अधिवक्ता संघ के अधिवक्ताओं ने सोमवार को डेढ़ बजे दिन से न्यायालयों में कामकाज नहीं किया. इससे पहले डीबीए के सभागार में बैठक हुई, जिसमें सभी अधिवक्ताओं ने हिस्सा लिया. डीबीए अध्यक्ष बालेश्वर प्रसाद सिंह ने कहा कि अधिवक्ताओं के हित के लिए सदैव संघ आंदोलन करती रही है और आगे भी करेगी.

  • देवघर : पुलिसकर्मी आज से लगायेंगे काला बिल्ला

    देवघर : झारखंड पुलिस एसोसिएशन व पुलिस मेंस एसोसिएशन सात सूत्री मांगों को लेकर आज से काला बिल्ला लगायेंगे. आंदोलन को लेकर देवघर पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह व पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष मानसिंह मुर्मू ने संयुक्त जनसंपर्क अभियान चलाया. इस क्रम में सभी थाने में जनसंपर्क कर पदाधिकारियों व पुलिसकर्मियों से आंदोलन में सहयोग की अपील की.

  • देवघर : हाउस रेंट अलाउंस भी आता है टैक्स के दायरे में

    आयकर विभाग की अोर से सूचना भवन के सभागार में सोमवार को टीडीएस व टीसीएस के प्रावधानों व कार्यावधि पर एकदिवसीय सेमिनार-सह-कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला में आयकर विभाग के अधिकारी तरूण विकास, आइटी इंस्पेक्टर नीरज कुमार अंबष्ट व कोषागार पदाधिकारी उमेश चन्द्र दास ने सरकारी कर्मियों को ट्रेनिंग दिया.

  • सारठ बाजार : बरदही से साइबर ठगी का एक आरोपित गिरफ्तार

    सारठ बाजार : लातेहार पुलिस ने सारठ थाना के सहयोग से रविवार रात्री को सारठ थाना क्षेत्र के बरदही गांव से साइबर आरोपित मिथिलेश कुमार को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मिथिलेश के पास से एक मोबाइल व कई कागजात भी बरामद किये हैं. सारठ थाना प्रभारी नवीन कुमार सिंह व लातेहार जिला के चंदवा थाना एसआई चंद्रदेव प्रसाद ने बताया कि मिथिलेश कुमार ने अपने को बैंक अधिकारी बताकर चंदवा थाना क्षेत्र के ऐनुल अंसारी के खाते से 89 हजार अपने पिता महेंद्र महरा व रांगामटिया गांव निवासी गौतम महरा के खाते में ट्रांसफर कराये थे.

  • देवघर : कोचिंग संचालक के एकाउंट से रुपये उड़ाने की एफआइआर

    बिहार अंतर्गत वेस्ट दरभंगा के स्पिक वेल इंग्लिश इंस्टिट्यूट दिघी के विकास कुमार के एकाउंट से रुपये उड़ाने के मामले में इंस्पेक्टर श्रीधर सोय की शिकायत पर देवघर साइबर थाने में एफआइआर दर्ज की गयी है. मामले में पालोजोरी थाना क्षेत्र के कुमगढ़ा निवासी रियाज अंसारी समेत शमीम अंसारी व मो मुस्तकीम अंसारी को आरोपित बनाया गया.

  • देवघर : लोकसभा चुनाव-2019 की तैयारी, मेरा भाजपा, मेरा परिवार कार्यक्रम के तहत कार्यकर्ता घरों में लगायेंगे झंडे

    लोकसभा चुनाव-2019 को लेकर भारतीय जनता पार्टी का संताल परगना के तीन दुमका, गोड्डा व राजमहल सहित धनबाद, गिरिडीह व कोडरमा लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत 17 विधानसभा कोर कमेटी के संयोजकों के प्रशिक्षण का आयोजन जैन मंदिर सभागार देवघर में सोमवार को हुआ. भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रदीप वर्मा, संगठन मंत्री धर्मपाल एवं प्रदेश प्रशिक्षण प्रमुख गणेश मिश्रा द्वारा दो चरण में संयोजकों को प्रशिक्षण दिया गया.

  • देवघर : पिछले लोस चुनाव से अधिक समर्थन मिलेगा : प्रदीप

    भारतीय जनता पार्टी के झारखंड प्रदेश उपाध्यक्ष प्रदीप वर्मा ने कहा कि लोकसभा चुनाव-2019 में पिछले बार की अपेक्षा इस बार बेहतर प्रदर्शन करेंगे. झारखंड में सभी 14 लोकसभा सीटें जीतेंगे तथा राष्ट्रीय स्तर पर 400 सीट हासिल करेंगे. देवघर जैन मंदिर में आयोजित पार्टी के वर्कशॉप कार्यक्रम में प्रभात खबर से बातचीत करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि लोकसभा चुनाव-2014 में कुछ वायदों के साथ जनता के सामने गये थे,

  • देवघर : महाशिवरात्रि की तैयारी में जुटा मंदिर प्रशासन

    महाशिवरात्रि को लेकर मंदिर प्रशासन द्वारा बाबा बैद्यनाथ मंदिर की साज-सज्जा को अंतिम रूप दिया जा रहा है. महाशिवरात्रि पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु बैद्यनाथधाम पहुंचते हैं तथा बाबा का जलार्पण करते हैं. मंदिर की भव्यता को और भी सुंदर बनाने के लिए आकर्षक कार्य किये जा रहे हैं.

  • चितरा : समय से पहले तैयार, कृषि मंत्री ने सारठ विस क्षेत्र को दिया, एक करोड़ के ऑडिटोरियम का तोहफा

    सोमवार को कृषि मंत्री रणधीर सिंह ने अपने पैतृक गांव में लगभग एक करोड़ की लागत से बने स्व सुखदेव सिंह ऑडिटोरियम सह मीटिंग हॉल का विधिवत उद्घाटन कर सारठ क्षेत्र की जनता को समर्पित किया. यह देवघर जिले का सबसे बड़ा ऑडिटोरियम है, जिसमें पांच हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था है.

  • देवघर : पालोजोरी से तीन साइबर अपराधी दबोचे गये

    एसपी नरेंद्र कुमार सिंह के निर्देश पर साइबर डीएसपी नेहा बाला ने पालोजोरी थाना क्षेत्र के कुमगढ़ा व बांधडीह गांव में छापेमारी कर तीन साइबर आरोपितों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार आरोपितों में शमीम अंसारी (पिता-अलाउद्दीन अंसारी), रियाज अंसारी (पिता-नूर मुहम्मद), मो मुस्तकीम अंसारी (पिता-मो हनीफ अंसारी) शामिल हैं. इन आरोपितों के पास से नगद 7200 रुपये नकद समेत सात मोबाइल, चार सिम कार्ड, 10 एटीएम कार्ड, एक लैपटाॅप, 13