• देवघर : बाबाधाम में दो लाख कांवरियों ने किया जलाभिषेक, कृष्णा बम ने कहा, अगली सोमवारी से आना संभव नहीं

    देवघर : श्रावणी मेले की पहली सोमवारी को देवघर में आस्था का जनसैलाब उमड़ पड़ा. पट बंद होने तक दो लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने बाबा बैद्यनाथ पर जलाभिषेक किया. इसमें बाह्य अरघा से 60 हजार ने जलार्पण किया़ सोमवार की अहले सुबह बाबा मंदिर का पट खुलने के साथ ही कांचा जल पूजा के बाद सरदार पंडा गुलाब नंद ओझा ने सरदारी पूजा की.

  • पहली सोमवारी. तेज धूप में कांवरियों को खूब बहाने पड़े पसीने

    श्रावणी मेला की पहली सोमवारी को ही देवघर व बासुकिनाथ में आस्था का जनसैलाब उमड़ पड़ा. बाबानगरी केसरियामय हो गयी. पट बंद होने तक दो लाख 14 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने बाबा बैद्यनाथ पर जलाभिषेक किया. इसमें बाह्य अरघा से 84 हजार जलार्पण शामिल है. वहीं बासुकिनाथ में भी एक लाख से अधिक श्रद्धालु बाबा दरबार पहुंचे. देवघर में अहले सुबह बाबा मंदिर का पट खुलने के साथ ही कांचा जल पूजा के बाद सरदार पंडा गुलाब नंद ओझा ने सरदारी पूजा की.

  • कृष्णा बम को नहीं मिली सुविधा, निकास द्वार पर डाला जल

    सावन की पहली सोमवारी को कृष्णा बम भी डाक कांवरिया के रूप में दिन के तकरीबन 11.30 बजे बाबा मंदिर पहुंची. बाबा मंदिर पहुंच कर कृष्णा बम ने निकास द्वार से अंदर जाने की कोशिश की. उन्हें जाता देख मौजूद दूसरे कई कांवरिये भी प्रवेश कर गये. समस्या होते देख निकास द्वार पर तैनात रैफ व जैप के जवानों ने कांवरियों

  • 42 वर्षों से डाक बम के रूप में हर सोमवारी बाबानगरी पहुंचते हैं दरभंगा के गिरीशचंद्र

    श्रावणी मेला में दरभंगा के 65 वर्षीय गिरीशचंद्र मंडल पिछले 42 वर्षों से कांवर लेकर डाक बम के रूप में सुल्तानगंज से बाबाधाम तक यात्रा करते आ रहे हैं. गिरीशचंद्र सावन के प्रत्येक सोमवारी को पैदल यात्रा कर बाबा बैद्यनाथ पर जलार्पण करते हैं. गिरीशचंद्र ने रविवार शाम पांच बजे सुल्तानगंज से कांवर में जल लेकर चले तथा 17 घंटे में दुम्मा पहुंच गये.

  • हरेक मिनट 150 कांवरिये दुम्मा में कर रहे थे प्रवेश

    पहली सोमवारी को जलाभिषेक करने के लिए कांवरिया पथ में रविवार रात 12 बजे के बाद से सोमवार सुबह 10 बजे तक कांवरियों के रैला का एक जैसा नजारा रहा. झारखंड प्रवेश द्वारा दुम्मा से प्रति मिनट 150 कांवरिये प्रवेश कर रहे थे. रात्रि 12 से बजे से सुबह छह बजे तक कुल 40 हजार कांवरियों काे दुम्मा टोल गेट में प्रवेश कार्ड दिया जा चुका था.

  • पहली सोमवारी को ट्रेनों में रही भारी भीड़

    श्रावणी मेला की पहले सोमवारी को जलार्पण कर लौटने वाले कांवरियों की भीड़ से पूरा जसीडीह स्टेशन पटा रहा. हर आने जाने वाली ट्रेन में कांवरियों की ठंसाठस भीड़ देखने को मिली. नियमित व स्पेशल ट्रेनों की लगभग सभी बोगी में कांवरिये अंदर तक भरे पड़े थे. बोगी में लोगों के पैर रखने की भी जगह नहीं थी.

  • अबतक 20,000 कांवरियों का शििवर में हुआ इलाज

    श्रावणी मेला के दौरान स्वास्थ्य विभाग की ओर से कांवरियों की सेवा के लिए सदर अस्पताल समेत 29 स्वास्थ्य उप केंद्र बनाये गये हैं. श्रावणी मेला को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से पांच दिनों में बाहर से आने वाले कांवरियों व श्रद्धालुओं की सुविधा में स्वास्थ्य कर्मी लगे रहे. मेला के 29 स्वास्थ्य केंद्रों पर दवा, सुई, स्लाइन, बेड, एंबुलेंस समेत अन्य की व्यवस्था की गयी है.

  • पहली सोमवारी को शिवालय में उमड़े भक्त

    अनुमंडल क्षेत्र के शिवालयों में सावन की पहली सोमवारी को भक्तों की भीड़ बाबा भोलेनाथ की पूजा अर्चना व जलाभिषेक के लिए उमड़ पड़े. शहर के पंचमंदिर, राम मंदिर, खलासी मोहल्ला, आदर्श कॉलोनी, शेखपुरा, कालीपुरटाउन, डंगालपाड़ा, वाहे गुरु शिव मंदिर, पिपरासोल स्थित दुबे मंदिर में महिला श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी.

  • विषैला पदार्थ खाने से महिला की मौत, परिजनों का हंगामा

    सदर अस्पताल में इलाजरत एक महिला मोहनपुर थाना क्षेत्र के जगरनाथी गांव निवासी पिंटू यादव की पत्नी रेखा देवी (30) की विषैला पदार्थ खाने से मौत हो गयी. इसके बाद अस्पताल के वार्ड-39 में भर्ती अन्य मरीजों व परिजनों ने हंगामा किया. इस दौरान उनलोगों ने पहले वार्ड से मृतका का शव नीचे नहीं करने दिया. मरीज व परिजन आरोप लगा रहे थे कि वार्ड आकर डॉक्टर ने इलाज नहीं किया.

  • श्रावणी मेला : केसरियामय हुई बाबा अजगैवी की नगरी, रविवार को एक लाख से अधिक भक्तों ने किया जलार्पण

    देवघर : रविवार को कांवरियों के उमड़े जनसैलाब ने जिला प्रशासन को पहली सोमवारी को होने वाली भीड़ का एहसास करा दिया है. रविवार को मंदिर का पट खुलने के पहले ही कांवरियों की कतार बीएड कॉलेज के पार तक पहुंच गयी. बाह्य अरघा की कतार भी सनबेल बाजार तक पहुंच गयी. रविवार को अहले सुबह पट खुलने के साथ ही बाबा भोलेनाथ को सबसे पहले सरदार पंडा गुलाब नंद ओझा ने कांचा जल अर्पित किया.

  • सर्कुलर रोड में तीन घंटे रहा जाम

    देवघर : श्रावणी मेला की पहली सोमवारी को शहर के विभिन्न हिस्सों में जाम का नजारा रहा. शाम छह बजे से रात करीब नौ बजे तक देवघर कॉलेज मोड़ से भुरभुरा मोड़ तक जाम लगा रहा. वाहनों की लंबी कतार व लोगों के भीड़ के कारण एंबुलेंस भी फंसा रहा.

  • शिक्षक लगवाते थे झाड़ू-पोछा खाने को देते थे बासी भोजन

    देवघर : मूक बधिर स्कूल चांदडीह के सचिव बच्चों के साथ मारपीट व उन्हें प्रताड़ित करते हैं. यही नहीं बच्चों को खाने के लिए बासी खाना देते हैं. यह खुलासा सीडब्लूसी की जांच में हुआ है. दरअसल, मूक बधिर स्कूल चांदडीह में पढ़ने वाले दो छात्र चितरा थाना क्षेत्र के बरमसोली गांव निवासी गंगा राय व यमुना राय को स्कूल से निकाल दिया गया था. इसकी खबर प्रभात खबर में प्रकाशित की गयी.

  • दुर्घटना के बाद मारपीट व छिनतई, एफआइआर

    देवघर : जसीडीह थाना अंतर्गत पछियारी कोठिया गांव में दो पक्षों में मारपीट, छेड़खानी व छिनतई की घटना में दोनों पक्षों ने एफआइआर दर्ज करायी है. दर्ज एफआइआर में प्रथम पक्ष के पीड़ित व्यक्ति ने कहा है कि गांव के चंदन यादव, अरविंद यादव, राम भजन यादव अपनी मोटरसाइकिल पर सवार होकर कोठिया की ओर से जा रहे थे.

  • देवघर : सावन की पहली सोमवारी , कांवरिया पथ पर उमड़ा कांवरियों का सैलाब

    देवघर : सावन की पहली सोमवारी को उमड़ने वाली भीड़ की झलक रविवार को ही कांवरिया पथ पर देखने लगी थी.

  • न्यू सर्कुलेटिंग एरिया में ऑटो का वन-वे

    देवघर : श्रावणी मेला के दौरान कांवरियों की भीड़ व ऑटो के जाम से निबटने के लिए ऑटो आने जाने के लिए जसीडीह स्टेशन पर वन वे बनाया गया है. अब इसी रूट से सभी ऑटो का न्यू सर्कुलेटिंग एरिया आना जाना होगा.

  • सावन स्वैग क्वींस रही जया सिन्हा, करुणा सिंह व शशि संगीता बारा सम्मानित

    देवघर : प्रशासनिक पदाधिकारी की पत्नियों के लिए ''आयो रे सावन'' कार्यक्रम का आयोजन किया गया. ऑफिसर्स वाइफ्स के द्वारा जसीडीह स्थित मैहर गार्डन देवघर में आयोजित कार्यक्रम में महिलाओं ने गीत-संगीत के सावन स्पेशल खेल का आयोजन किया. इसमें सावन के गीत, मेहंदी लगा के रखना, चूड़ी मजा न देगी, हम साथ-साथ हैं, मानसून हाउजी जैसे खेलों का जमकर लुफ्त उठाया. खेल-खेल में महिला प्रतिभागियों ने कई पुरस्कार भी जीते.

  • हवा का जोर ही काफी बहाना होता है, अगर चराग किसी को जलाना...

    मधुपुर : शहर के बेलपाड़ा स्थित मेंहदी कोठी पाम हाउस परिसर में रविवार को एक मुशायरा का आयोजन अंजुमन तहरीक के तत्वावधान में किया गया. जिसकी शुरुआत कैशर जया कैशर ने हवा का जोर ही काफी बहाना होता है, अगर चराग किसी को जलाना होता है.. से किया. इसके अलावा उन्होंने इस दिल की कहानी क्या कहिए लब्ज की माने क्या कहिए.. आदि कई शायरी प्रस्तुत की.

  • मिथिलांचल का महापर्व मधुश्रावणी आज से

    सारवां : मिथिलांचल का महापर्व मधुश्रावणी 22 जुलाई से तीन अगस्त तक मनाया जायेगा. इस दौरान नवविवाहिता पति की लंबी आयु के लिए भगवान शिव, गौरी और नाग की पूजा करती हैं. ऐसी मान्यता है कि सबसे पहले माता पार्वती के द्वारा मधुश्रावणी व्रत रखा गया था. जिसके कारण जन्म जन्मांतर तक भगवान शिव को अपने पति के रूप में प्राप्त करती रही.

  • रेल कर्मियों की समस्याओं के समाधान को ले किया जनसंपर्क

    मधुुपुर : ईस्टर्न रेलवे मेंस यूनियन शाखा मधुपुर इकाई के अध्यक्ष अखिलेश कुमार, पूर्व अध्यक्ष आरके सिंह व शाखा सचिव अनिल राय के नेतृत्व में संगठन पदाधिकारियों की एक टीम ने जामताड़ा, विद्यासागर, काशीटांड़ आदि स्टेशन के विभिन्न विभागों में कार्यरत कर्मचारियों से मिलकर उनकी समस्याओं को जाना.

  • नशे की लत में पड़कर बर्बाद हो रहे टीनएजर्स

    मधुपुर : अनुमंडल क्षेत्र में तेजी से टीनएजर्स नशे की लत को पकड़ते जा रहे हैं. अलग अलग उम्र के नाबालिग अपने अपने दोस्तों के साथ मिलकर शाम या दोपहर को नियमित रूप से नशा का सेवन कर रहे हैं. बताया जाता है कि शहर के रेलवे फुटबॉल मैदान, झील तालाब के निकट, सपहा सेठ विल्ला, रेलवे साइडिंग के अलावा कई अन्य जगहों पर ये लोग इकट्ठा होकर अलग अलग तरह के नशा नियमित रूप से करते हैं. रविवार को ऐसा ही मामला आया जिसमें नशा के आदि दसवीं कक्षा के नाबालिग छात्र ने आरपीएफ के समक्ष कई चौंकाने वाले खुलासे किये.

  • पहली सोमवारी आज : कड़ी धूप में भी डिग नहीं रही भक्तों की आस्था, बाबाधाम में 15 KM लंबी कतार

    देवघर : रविवार को कांवरियों के उमड़े जनसैलाब ने जिला प्रशासन को पहली सोमवारी को होने वाली भीड़ का अहसास करा दिया है. रात दो बजे तक कांवरियों की कतार कुमैठा तक पहुंच गयी थी. इसके बाद डीआइजी, डीसी-एसपी समेत कई वरीय पदाधिकारी रूट लाइन में तैनात हो गये.

  • देवघर : श्रावणी मेला की ड्यूटी पर गये एसआइ की हार्ट अटैक से मौत

    देवघर : श्रावणी मेला ड्यूटी पर देवघर आये पहाड़िया बटालियन (आइआरबी) दुमका में कार्यरत एसआइ रुदल सिंह की शनिवार सुबह मौत हो गयी. रुदल सिंह 10 जुलाई को महिला बटालियन साथ लेकर सावन ड्यूटी में देवघर आये थे.

  • अमृतसर-कोलकाता इंडस्ट्रियल कॉरिडोर में देवघर शामिल, देवीपुर में विकसित किया जायेगा साइट

    भारतीय रेल की माल ढुलाई परिचालनों में फ्रेट कॉरिडोर को लाया गया है. यह माल ढुलाई की कारगर, विश्वसनीय, सुरक्षित व किफायती व्यवस्था की भी गारंटी मानी जाती है. कॉरिडोर से रेलगाड़ी की अधिकतम गति 100 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है.

  • प्रशासन का दावा : शनिवार को 1.28 लाख जलार्पण

    मनोकामना लिंग बाबा बैद्यनाथ के दरबार में हर दिन कांवरियों का रेला पहुंच रहा है. इससे बाबा नगरी केसरियामय हो गयी है. हर तरफ शिव भक्त दिख रहे हैं. बाबा मंदिर में लगातार भीड़ में बढ़ाेतरी हो रही है. बाबा का दर्शन कर भक्त गदगद होकर बाहर निकल रहे हैं. श्रावणी मेले के चौथे दिन शनिवार को मंदिर का कपाट खुलने से पहले कांवरियों की कतार बीएड कॉलेज के पार पहुंच गयी थी. शिवगंगा में संकल्प कराने के पश्चात कांवरियों को मानसरोवर होते हुए बसंती मंडप के पीछे के रास्ते से कतार में भेजने की व्यवस्था सुबह से ही जारी रही.

  • छत्तीसगढ़ के पूर्व स्पीकर 19 वर्षों से पैदल कर रहे कांवर यात्रा

    छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार में मंत्री व स्पीकर रह चुके प्रेमप्रकाश पांडेय का बाबा बैद्यनाथ पर अटूट आस्था है. छत्तीसगढ़ राज्य गठन के बाद 19वां वर्ष प्रेम प्रकाश पांडेय अपने 90 साथियों के साथ पैदल कांवर लेकर बाबाधाम पहुंचे हैं. श्री पांडेय कहते हैं कि बाबा बैद्यनाथ के प्रति जो आस्था है वह शब्दों में बयां नहीं करका है, इस यात्रा में एक श्रद्धा, भाव व सुखद आनंद की जो अनुभूति होती है. वह संसार के हर कार्य से कई गुणा अधिक है.

  • पाकिस्तान में भी डाउनलोड किये जा रहे बाबा बैद्यनाथधाम एप

    श्रावणी मेला में श्रद्धालुओं व कांवरियों के लिए लांच किये गये बाबा बैद्यनाथधाम एप की डिमांड न सिर्फ पूरे भारतवर्ष में है, बल्कि पाकिस्तान सहित नेपाल, यूएसए, थाईलैंड, मलेशिया, ओमान में भी इस एप को तेजी से डाउनलोड किया जा रहा है. कई देशों के नागरिक तो इससे जुड़ी सुविधाओं का लाभ भी उठा रहे हैं.

  • श्रावणी मेला ड्यूटी में आये पहाड़िया बटालियन दुमका के एसआइ की मौत

    श्रावणी मेला ड्यूटी पर देवघर आये पहाड़िया बटालियन (आइआरबी) दुमका में कार्यरत एसआइ रुदल सिंह की शनिवार सुबह अचानक मौत हो गई. रुदल सिंह 10 जुलाई को महिला बटालियन साथ लेकर सावन ड्यूटी में देवघर आये थे. अचानक सुबह में उसकी तबीयत बिगड़ी और आवासन स्थल डढ़वा नदी के समीप बेलाबगान में वह गिरकर बेहोश हो गये. मौके पर मौजूद महिला जवानों ने उन्हें ऑटो से इलाज के लिए देवघर सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां ऑन ड्यूटी डॉक्टर ने देखते ही उन्हें मृत घोषित कर दिया.

  • हेड पोस्टमास्टर को " 25000 का हर्जाना

    अपने हक व अधिकार की लड़ाई के लिए कंज्यूमर कोर्ट पहुंचे एसबी राय रोड, लोहाबाड़ी निवासी धनंजय कुमार झा के पक्ष में ढाई साल बाद फैसला आया है. धनंजय ने देवघर मुख्य डाकघर से स्पीड पोस्ट के जरिये एक पत्र भेजा था. काफी दिनों बाद बिना कारण के ही पत्र लौटा दिया गया.

  • सेल्फी से बाबा मंदिर की यादें सहेज रहे हैं बैद्यनाथ के भक्त

    श्रावणी मेला के दौरान बाबा के भक्तों में सेल्फी खिंचवाने का भी क्रेज बढ़ा है. तकनीक के साथ बदलते संसार में आज हर हाथ में एंड्रॉयड फोन भी आ गये हैं. लोग घूमने जायें या फिर तीर्थ यात्रा में, अपने साथ कैमरे की जगह अब मोबाइल में ही तस्वीरें खींचकर अपने साथ यादों को समेटकर ले जाने लगे हैं.

  • कांवरियों की कतार ने पकड़ी रफ्तार

    शनिवार से कांवरियों की भीड़ से कांंवरिया पथ में रौनक आने लगी है. गेरुआ वस्त्र से कांवरिया पथ गेरुआमय हो गया है. श्रावणी मेला के पहले दिन 17 जुलाई कोे जो कांवरिये सुल्तानगंज से गंगा जल लेकर चले वे कांवरिये शनिवार शाम तक बाबा नगरी में प्रवेश कर रहे थे. झारखंड गेट दुम्मा प्रवेश करने के बाद धूप में भी कांवरिये पूरे उत्साह के साथ बाबा नगरी की ओर बढ़ रहे थे.

  • रात में शिक्षिका से मिलने गये शिक्षक की पिटाई, रांची रेफर

    प्रेम प्रसंग के मामले में एक प्राइवेट स्कूल के शिक्षक की शुक्रवार देर रात में जमकर पिटाई किये जाने का मामला सामने आया है. मामले को लेकर शिक्षिका के परिजनों ने चोर कहकर बाउंड्री के अंदर अज्ञात व्यक्ति के घुसने व भागने के क्रम में गिरकर घायल होने की बात कहते हुए लिखित शिकायत नगर थाने में दी है.

  • पुलिसकर्मी के घर नकदी व जेवरात समेत दो लाख की चोरी

    नगर थानांतर्गत शिवपुरी छत्तीसी मुहल्ले में खादी बोर्ड कार्यालय के समीप निवासी रिटायर पुलिसकर्मी परमानंद चौधरी के घर का ताला तोड़कर चोरों ने नकदी रुपये व सोने-चांदी के जेवरात की चोरी कर ली. गृहस्वामी ने नगर थाने में अज्ञात चोर के खिलाफ एफआइआर दर्ज करायी है.

  • दहेज मांगने के दोषी पति को दो साल की सश्रम सजा

    दहेज में रंगीन टीवी व मोटरसाइकिल नहीं देने पर मारपीट कर पत्नी को घर से निकालने के दोषी पाये गये पति अनिल दास को दो साल की सश्रम सजा सुनायी गयी है. न्यायिक दंडाधिकारी अनामिका किस्कू की अदालत ने सरकार बनाम अनिल दास व अन्य मामले की सुनवाई के बाद यह फैसला सुनाया. साथ ही दोषी पर पांच हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया.

  • श्रावणी मेला 2019 : पहाड़िया बटालियन दुमका में कार्यरत एसआइ की देवघर में मौत

    देवघर : श्रावणी मेला में ड्यूटी पर दुमका से देवघर आये पहाड़िया बटालियन (आइआरबी) के एसआइ रुदल सिंह की शनिवार सुबह अचानक मृत्यु हो गयी. रुदल सिंह 10 जुलाई को महिला बटालियन लेकर श्रावणी मेला में ड्यूटी करने देवघर आये थे. अचानक सुबह में उनकी तबीयत बिगड़ी और आवासन स्थल डढ़वा नदी के समीप बेलाबगान में गिरकर बेहोश हो गये.

  • जुर्माना लिया 3000, रसीद दी 2200 की, आक्रोशित लोगों ने रोका, तो पैसे लौटा कर भागे विद्युत कर्मी

    त्रिकुट पहाड़ के समीप बिजली विभाग के तीन कर्मियों की ओर से अवैध वसूली करने से संबंधित वीडियो वायरल हुआ है. इसमें स्पष्ट पता चल रहा है कि तीनों कर्मी त्रिकुट पहाड़ के कुछ दुकानदारों से बिजली का अवैध रूप से उपयोग करने को लेकर जुर्माना वसूल रहे हैं. हालांकि उनसे जुर्माने के रूप में जितनी राशि वसूली गयी, उससे कम की रसीद दी गयी.

  • नाबालिग से मारपीट व छेड़खानी की एफआइआर दर्ज

    जसीडीह थाना अंतर्गत पछियारी कोठिया गांव की नाबालिग के साथ छेड़खानी, मारपीट व छिनतई किये जाने को लेकर थाना में एफआइआर दर्ज करायी गयी है.

  • ज्ञान सेतु व ई-विद्यावाहिनी के लिए कमेटी गठन की प्रक्रिया शुरू

    जिलास्तर पर ज्ञानसेतु एवं ई-विद्यावाहिनी के सफल संचालन के लिए जिलास्तर से अनुश्रवण, पर्यवेक्षण व सहयोग के लिए प्रखंड अनुश्रवण का गठन शुरू किया गया है. झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद के राज्य परियोजना निदेशक द्वारा पत्र जारी कर आवश्यक निर्देश भी दिया गया है.

  • अलग-अलग घटनाओं में कांवरिया समेत छह की मौत

    शिवगंगा के समीप जय मंगला आश्रम में आराम करने के दौरान उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद (प्रयागराज) जिले के सिरसा थाना क्षेत्र के मालाकपुरा रामनगर निवासी कांवरिया गौरी शंकर पटेल (40) की अचानक तबीयत बिगड़ी और मौत हो गयी. 22 साथियों के जत्थे में वह कांवर यात्रा में आया था.

  • सुखाड़ में भी नहीं मिल पायी फसल बीमा की राशि

    वित्तीय वर्ष 2018-19 में धान व मक्का की फसलों का बीमा कराने वाले किसानों को अब तक फसल बीमा का पैसा नहीं मिल पाया है. किसानों ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत देवघर के किसानों ने धान व मक्का की फसलों का बीमा कराया था. पिछले वर्ष सुखाड़ की वजह से खेती नहीं हो पायी व देवघर को सुखाड़ घोषित किया गया.

  • मेला में अब गिधनी मोड़ तक चलेंगे ऑटो

    देवघर स्टेशन ओवरब्रिज के समीप गुरुवार को ऑटो चालकों व मालिकों ने सुबह सड़क जाम कर दिया. उनकी मांग थी कि ऑटो को कोठिया स्टैंड तक चलने दिया जाये. सुबह करीब आठ बजे से ही उक्त मार्ग पर ऑटो मालिकों व चालकों ने मिलकर करीब दो घंटे तक आवागमन बाधित कर दिया. इस रास्ते होकर आने-जाने वाली गाड़ियों को रोककर चालक व मालिक सहयोग का आग्रह कर रहे थे. काफी देर तक बातचीत के बाद भी जाम नहीं हटा, तो सीसीआर डीएसपी ने एसपी से बातचीत की.

  • कांवरियों की बढ़ रही कतार, 82 हजार जलार्पण

    सावन के दूसरे दिन भी कांवरियों की संख्या में पहले की अपेक्षा अधिक तादाद देखी गयी. गुरुवार को पट बंद होने तक 82,425 कांवरियों ने जलार्पण किया. 1425 कांवरियों ने शीघ्रदर्शनम कूपन के माध्यम से जल चढ़ाया. बाबा मंदिर का पट निर्धारित समय पर खुलने के बाद पुरोहित समाज की ओर से कांचा जल पूजा की गयी.

  • डम-डम डमरू बजावेला, हमार जोगिया... पर झूमे कांवरिया

    जिला प्रशासन की ओर से श्रावणी मेला में कांवरियों के मनोरंजन के लिए जगह-जगह भक्ति संगीत का आयोजन किया जाता है. गुरुवार की शाम मदरसा मैदान स्थित शिवलोक परिसर में रिदम ग्रुप की ओर से भक्ति गीतों की प्रस्तुति की गयी. ग्रुप के निदेशक अमरेश राज की अगुवाई में गायिका ज्योति, गायक धीरज पांडेय ने

  • बाबा मंदिर इलाके में दुकानों से जांच टीम ने लिया फूड सैंपल

    श्रावणी मेला के दौरान शिवभक्त कांवरियों व श्रद्धालुओं को शुद्ध व स्वच्छ भोजन मिले. इसके लिए राज्य सरकार के निर्देश पर चार सदस्यीय खाद्य सुरक्षा टीम गठित कर मेला क्षेत्र में पूरे माहभर खाद्य पदार्थों की जांच में जुट गयी है. इसी क्रम में टीम ने गुरुवार को बाबा मंदिर व आसपास के इलाके खासकर पूर्वी व पश्चिमी द्वार

  • कांवर यात्रा में आस्था के अलग-अलग रूप

    एक समय था जब शिव भक्त प्रसिद्ध कांवर गीत ''हाथी न घोड़ा न कउनो सवारी, पैदल ही अयबै तोहर दुआरी...'' को गुनगुनाते हुए सुल्तानगंज से जल उठा कर पैदल बाबाधाम पहुंचते थे. समय बदलने के साथ भक्तों की आस्था के अलग-अलग रूप भी श्रावणी मेले में दिख रहे हैं.

  • दो दिनों में 3,000 से अधिक बाइकर्स बम पहुंचे बाबाधाम

    श्रावणी मेला में बाबाधाम में भक्तों के आने का सिलसिला जारी है. बाबा दरबार में हाजिरी लगाने के लिए रेलगाड़ियों से प्रतिदिन हजारों की संख्या में कांवरिये भक्त देवघर पहुंचते हैं. यहां से सुल्तानगंज जाकर वहां से जलभर वापस आते हैं व जलार्पण के बाद खुद का धन्य महसूस करते हैं. श्रावणी मेला के दौरान कई बाइकर्स कांवरिये (दोपहिया वाहन वाले) बम आने लगे हैं.

  • बजरंगी, सौरव, आदर्श व राहुल को किया जिला बदर

    एसपी नरेंद्र कुमार सिंह के प्रस्ताव पर डीसी सह जिला दंडाधिकारी राहुल कुमार सिन्हा ने झारखंड अपराध नियंत्रण की धारा-3 के तहत अपराध में संलिप्त रहे चार युवकों के खिलाफ जिला बदर का आदेश जारी किया है. इस आदेश के तहत हरिहरबाड़ी निवासी बजरंगी राउत, बीएन झा पथ निवासी सौरव शृंगारी उर्फ ज

  • 14 संस्थाओं को शिविर लगाने की मिली अनुमति

    राजकीय श्रावणी मेला -2019 में कांवरिया पथ में भक्तों की सेवा के लिए पुन: 14 संस्थाओं को अनुमति दे दी है. अब तक 28 संस्थाओं के संचालकों की ओर से दाखिल आवेदनों को मंजूरी दे दी गयी है. सबों को हिदायत दी गयी है कि शिविर के आसपास सड़क पर वाहनों का पड़ाव न रखें और न गंदगी फैलायें.माया ग्रामोद्योग

  • बजट से गरीब व दलितों को फायदा

    गुरुवार को लोकसभा में वित्त बजट पर चर्चा में गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने इस बजट को अब तक सबसे बेहतर बजट बताया. डॉ दुबे ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण व राज्यमंत्री अनुराग सिंह ठाकुर के प्रति शुक्रगुजार हैं, जिन्होंने देश को इतना अच्छा फाइनेंस बिल दिया है. इ

  • सावन के पहले दिन 60,000 शिव भक्तों ने किया जलार्पण

    सावन के पहले दिन चंद्रग्रहण की वजह से बाबा मंदिर का पट अपने निर्धारित समय से दो घंटे विलंब से खुला. मंदिर का पट सुबह पांच बजे खुलने के साथ ही चली आ रही परंपरा के अनुसार पुरोहित समाज की ओर से कांचा जल पूजा की गयी. उसके बाद अरघा लगाने के पश्चात बाबा मंदिर महंत सरदार पंडा गुलाब नंद ओझा ने सावन

  • कुंभ की तरह देवघर श्रावणी मेला को मिलेगी प्रसिद्धि, स्वच्छता व विनम्रता बने हमारी पहचान

    बोलबम की जयघोष तथा स्वच्छता व विनम्रता के मूलमंत्र के साथ श्रावणी मेला 2019 की शुरुआत हुई. झारखंड-बिहार का प्रवेश-द्वार दुम्मा में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पूूजा-अर्चना, दीप प्रज्वलन तथा फीता काट कर उद्घाटन किया. इसके बाद प्रवेश-द्वार को कांवरियों के आवागमन के लिए खोल दिया.

  • श्रावण के पहले दिन लगी आकर्षक विल्वपत्र प्रदर्शनी

    बुधवार को सावन के पहले दिन संक्राति को लेकर बाबा मंदिर में विल्व पत्र प्रदर्शनी लगायी गयी. इसी के साथ अब श्रावण मास के सभी सोमवारी के अलावा अंतिम संक्रांति पर प्रदर्शनी लगाने के बाद संपन्न होगा.

  • श्रावणी मेले से श्रेष्ठ भारत की कल्पना होगी साकार

    बासुकीनाथ में श्रावणी मेला का उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि श्रावणी मेला के जरिये श्रेष्ठ भारत की कल्पना साकार हो सकती है. राष्ट्र विरोधी शक्तियों से निबटना होगा. कृषि आशीर्वाद योजना को लेकर किसानों के बीच गलत प्रचार करनेवाले को जेल भेजना होगा.

  • चारों धाम और 12 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन की अनुभूति करा रहा शिवलोक : सीएम

    दुम्मा में श्रावणी मेला का उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री रघुवर दास शिवलोक परिसर पहुंचे. यहां आदिवासी संस्कृति के साथ उनका स्वागत किया गया. मुख्यमंत्री ने शिवलोक का उद्घाटन किया. मुख्यमंत्री ने परिसर में बने विभिन्न स्टॉल व चार धाम व 12 ज्योतिर्लिंग की प्रतिकृति का अवलोकन किया.

  • सड़क पर उतरे गुस्साये कांवरिये चालक की पुलिसकर्मी से झड़प

    श्रावणी मेला के पहले ही दिन नो इंट्री में ऑटो के प्रवेश को लेकर कोठिया मोड़ पर हंगामा हो गया. कोठिया में बनाये गये अस्थायी बस स्टैंड से गिधनी मोड़ से कोठिया मोड़ तक ऑटो के प्रवेश पर पाबंदी के बाद एक ऑटाे चालक व उसपर सवार कांवरियों की मौके पर मौजूद यातायात पुलिस से कहासुनी हो गयी.

  • डॉक्टर से लाखों की ठगी के मामले में पहुंची पुलिस

    मोहनपुर थाना क्षेत्र के घोरमारा गांव में बुधवार को साइबर क्राइम के मामले में छत्तीसगढ़ पुलिस ने छापेमारी की. पुलिस को साइबर अपराधी हाथ नहीं लगे. पुलिस घोरमारा में कैंप कर रही है. छत्तीसगढ़ पुलिस ने बताया कि एक डॉक्टर से लाखों रुपये की साइबर ठगी करने का मामला छत्तीसगढ़ साइबर थाना में दर्ज है.

  • दुम्मा में मुख्यमंत्री ने किया कांवरियों का स्वागत, बोले : टूरिज्म के क्षेत्र में दुनिया में पहचान बनायेगा देवघर

    देवघर : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झारखंड-बिहार के प्रवेश द्वार दुम्मा में बुधवार को राजकीय श्रावणी मेला 2019 का उद्घाटन किया. वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पूूजा-अर्चना की और फिर दीप प्रज्ज्वलित कर फीता काटा. इसके साथ ही प्रवेश द्वार को कांवरियों के आवागमन के लिए खोल दिया. उद्घाटन समारोह के दौरान ही मंच पर आग लग गयी. अतिथियों ने सूझ-बूझ का परिचय देते हुए आग को बुझा दिया, वरना कोई बड़ा हादसा हो सकता था.

  • #ShravaniMela2019 : रघुवर दास ने देवघर में मेला का किया उद्घाटन, सावन के पहले दिन बाबाधाम में उमड़ा भक्तों का सैलाब

    देवघर/दुम्मा : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को दुम्मा में श्रावणी मेला का उद्घाटन किया. उन्होंने देश-दुनिया के शिवभक्तों से देवघर आने का आग्रह किया. कहा कि श्रद्धालुओं को यहां विश्वस्तरीय सुविधाएं मिलेंगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वच्छता और विनम्रता मेला का मूल-मंत्र होगा. उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक राजधानी की कल्पना महादेव के बिना निरर्थक है.

  • श्रावणी मेला : सज गया बाबा भोले का दरबार, स्पर्श पूजा बंद, पूरे सावन अरघा के माध्यम से होगा जलार्पण

    बाबाधाम में श्रावणी मेले की तैयारी पूरी कर ली गयी है. बुधवार से श्रावणी मेला शुरू हो जायेगा. इसके साथ ही बाबानगरी में हर तरफ बोल बम के गुंज सुनाई देंगे. सावन माह में भक्त बाबा बैद्यनाथ पर अरघा के माध्यम से जलार्पण करेंगे तथा एक माह तक बाबा मंदिर में आम भक्तों के लिए स्पर्श पूजा बंद रहेगी.

  • बाबा बैद्यनाथ से श्रावणी मेले के सफल आयोजन की कामना

    श्रावणी मेला के सफल आयोजन के लिए गुरु पूर्णिमा के अवसर पर डीसी राहुल कुमार सिन्हा व एसपी नरेंद्र कुमार सिंह की अगुवाई में बाबा मंदिर में विधिवत पूजा-अर्चना की गयी. पूजा में शामिल हुए सभी अधिकारियों को प्रशासनिक भवन में इस्टेट पुरोहित श्रीनाथ पंडित की अगुवाई में पांच वैदिक पंडितों ने विधिवत संकल्प कराया.

  • श्रावणी मेला : इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम से मिलेगी मेला क्षेत्र की पल-पल की जानकारी

    श्रावणी मेले में लाखों श्रद्धालुओं की सुविधा व सुरक्षा व्यवस्था की ओवरऑल मॉनिटरिंग इंट्रीग्रेटेड मेला कंट्रोल रूम (आइएमसीआर) से जिला प्रशासन करेगा. मानसरोवर तट पर इंट्रीग्रेटेड मेला कंट्रोल रूम श्रावणी मेला की मॉनिटरिंग के लिए पूरी तरह से तैयार हो चुका है.

  • श्रावणी मेला : आज से शिवलोक में लोग करेंगे देवघर दर्शन

    श्रावणी मेले में देवघर आने वाले कांवरिये बाबा मंदिर में जलाभिषेक के बाद देवघर दर्शन के माध्यम से देवघर की ऐतिहासिक व पौराणिक महत्ता से भी अवगत होंगे. शिवलोक परिसर में देवघर दर्शन प्रोजेक्ट को पूरा कर लिया गया है.

  • श्रावणी मेला : आज से सिर्फ बोलबम, जानें सीएम का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

    सावन शुरू होते ही बाबानगरी में कांवरियों का जनसैलाब उमड़ पड़ा. मुख्यमंत्री रघुवर दास बुधवार को कांवरिया पथ स्थित दुम्मा में सुबह 10.10 बजे राजकीय श्रावणी मेला-2019 का उदघाटन करेंगे. कार्यक्रम स्थल पर वैदिक रीति से पूजा-पाठ की जायेगी. इसके बाद मुख्यमंत्री सड़क मार्ग से बासुकिनाथ के लिए रवाना होंगे.

  • मंदिर के निकास-द्वार में दौड़ा करंट, महिला आरक्षी घायल

    बाबा मंदिर में मंगलवार शाम पांच बजे निकास द्वार पर लगे ग्रिल में करंट आ जाने से पूरे मंदिर में अफरा-तफरी मच गयी. ड्यूटी पर तैनात रैफ की आरक्षी रीनाक्षी को जोरदार झटका लगा. वह बेहोश होकर जमीन पर गिर गयी. उसे तुरंत उठाकर बाबा मंदिर उपस्वाथ्य केंद्र लाया गया. प्राथमिक उपचार के बाद खतरे से बाहर बताते हुए बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया.

  • गुरु पूर्णिमा पर शिष्यों को मिली दीक्षा

    रिखियापीठ में दो दिवसीय गुरु पूर्णिमा उत्सव मंगलवार को संपन्न हुआ. इस दौरान गुरु पादुका पूजन एंव गुरु पूजा की गयी. सुबह आठ बजे काशी के पंडितों ने स्वामी सत्यानंद जी के महासमाधि पर गुरु पूजा की. स्वामी सत्संगी जी उपस्थिति में देश-विदेश से आये शिष्यों को गुरु दीक्षा दी गयी.

  • \मेले में 10 फीसदी अधिक जवानों की लगी है ड्यूटी

    संताल परगना रैंज के आइजी रंजीत कुमार प्रसाद ने मंगलवार को सूचना भवन में रैफ, एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट सहित मेला ड्यूटी में आये सभी डीएसपी के साथ बैठक कर उन्हें कर्तव्य की जानकारी दी. इस दौरान आइजी ने पुलिस पदाधिकारियों से कहा कि सभी ईमानदारी व सेवा भाव से अपनी-अपनी ड्यूटी करें. ड्यूटी में किसी तरह की कोताही बरदाश्त नहीं की जायेगी.

  • देवघर में बनेगा सांस्कृतिक केंद्र, "11.83 करोड़ मंजूर

    देवघर : झारखंड की सांस्कृतिक राजधानी सह नटराज की नगरी देवघर में 19.72 करोड़ रुपये की लागत से सांस्कृतिक केंद्र का निर्माण होगा. गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे के लगातार प्रयास के बाद भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय ने इससे संबंधित प्रस्ताव पर सशर्त मंजूरी प्रदान कर दी है.

  • देवघर : आठ एएसआइ व 59 पुलिसकर्मी निलंबित

    देवघर : श्रावणी मेला शुरू होने से पहले ही ड्यूटी में लापरवाही मामले में एसपी ने बड़ी कार्रवाई की गयी है. ड्यूटी स्थल से गायब आठ एएसआइ व 59 हवलदार-पुलिसकर्मियों के खिलाफ सार्जेंट मेजर राकेश कुमार दुबे ने एसपी नरेंद्र कुमार सिंह को रिपोर्ट की. मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी ने उक्त सभी एएसआइ, हवलदार व पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया. एसपी ने बताया कि विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला ड्यूटी से गायब होना पदाधिकारियों, पुलिसकर्मियों के मनमानेपन, कर्तव्यहीनता व आदेश उल्लंघन को दर्शाता है.

  • देवघर : बस के धक्के से रोहतास के कांवरिया की मौत

    देवघर : देवघर से चकाई जानेवाली मुख्य पथ पर चंद्रमंडीह थाना क्षेत्र के सदबेनीडीह मोड़ पर बस ने बिहार के रोहतास जिले के कांवरिया को धक्का मार दिया. गंभीर रूप से घायल रोहतास के कोचस थाना क्षेत्र के परसथुवां गांव निवासी कांवरिया शिवपर्सन सिंह (55) को इलाज के लिये देवघर सदर अस्पताल लाया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. वह बाबाधाम से पूजा कर अपनी प्राइवेट गाड़ी से वापस घर लौट रहे थे.

  • देवघर : कल से स्पर्श पूजा बंद अरघा से होगा जलार्पण, शीघ्र दर्शनम के लिए 500 रुपये देने होंगे

    देवघर : 17 जुलाई से शुरू होनेवाले श्रावणी मेला के लिए मंदिर प्रशासन की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है. श्रावणी मेला के दौरान पूरे एक महीने तक भक्त अरघा से जलार्पण कर सकेंगे. मंगलवार तक ही भक्तों को स्पर्श पूजा की सुविधा मिलेगी.

  • देवघर : 17 को श्रावणी मेला का उदघाटन करेंगे सीएम, चंद्रग्रहण के कारण तिथि बदली

    रांची/देवघर : देवघर के प्रसिद्ध श्रावणी मेला का उदघाटन 17 जुलाई को मुख्यमंत्री रघुवर दास करेंगे. समारोह झारखंड-बिहार के प्रवेश द्वार दुम्मा में सुबह 10 बजे होगा.

  • सज-धज कर बाबानगरी तैयार, आज तक ही स्पर्श पूजा

    राजकीय मेला की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ब्रांडिंग के लिए प्रशासन भी पूरे जोर-शोर से लगा हुआ है. सुरक्षा के लिए जगह-जगह पुलिसकर्मियों व दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति कर दी गयी है.

  • श्रावणी मेला में चलेगी पांच स्पेशल ट्रेनें

    08611/08612 द्वि‍साप्ताहि‍क रांची-भागलपुर श्रावणी मेला स्पेशल : यह ट्रेन 15 जुलाई से 07 अगस्त तक (आठ फेरे) सोमवार व बुधवार को रांची से 22:00 बजे खुलेगी और अगले दि‍न 13:40 बजे भागलपुर पहुंचेगी. वहीं वापसी में 16 जुलाई से 08 अगस्त तक (आठ फेरे) मंगलवार और गुरुवार को 14:20 बजे भागलपुर से खुलेगी और अगले दि‍न 04:00 बजे रांची पहुंचेगी.

  • कांवरियों को 92 इंद्र वर्षा और विश्राम कुर्सी से मिलेगी राहत

    श्रावणी मेला में कांवरिया पथ पर झारखंड प्रवेश द्वार दुम्मा से खिजुरिया तक इस वर्ष विश्राम की कई व्यवस्था की गयी है. कांवरिया पथ के किनारे पहली बार सीमेंट कुर्सियां जगह-जगह लगायी गयी है. अधिकांश कुर्सियां पेड़ों के नीचे छायादार जगह पर लगायी गयी है. कांवरियों को यह कुर्सियां राहत दिलायेगी.

  • बाबाधाम-बासुकिनाथधाम तक कांवरियों को नि:शुल्क सेवा,रांची से पहुंची सात बसें

    श्रावणी मेला के दौरान कांवरियों को बाबाधाम से बासुकिनाथ धाम तक नि:शुल्क बस सेवा की सुविधा दी जायेगी. इसके लिए रांची नगर निगम से सात बसें देवघर भेजी गयी है. डीसी के निर्देश पर डीटीओ फिलबीयूस बारला ने आदेश निकाल दिया है. ये बसें सरकारी बस स्टैंड डीटीओ कार्यालय परिसर से खुलेंगी.

  • 17 को श्रावणी मेला का उदघाटन करेंगे सीएम

    देवघर के प्रसिद्ध श्रावणी मेला का उदघाटन 17 जुलाई को मुख्यमंत्री रघुवर दास करेंगे. समारोह झारखंड-बिहार के प्रवेश द्वार दुम्मा में सुबह 10 बजे होगा. राज्य गठन के बाद से श्रावणी मेला का उदघाटन पूर्णिमा के दिन किया जाता रहा है. लेकिन, इस वर्ष 16 जुलाई को पूर्णिमा के साथ चंद्रग्रहण का भी संयोग है. चंद्रग्रह

  • बोल बम : फिर आया बाबा का बुलावा, जानें देवघर, बासुकिनाथ और अजगैबीनाथ का महत्‍व

    इस बार विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेले व बांग्ला सावन की शुरुआत 17 जुलाई से हो रही है. एक महीना तक बाबा बैद्यनाथ की नगरी देवघर व सुलतानगंज के बीच केसरिया वस्त्रधारी कांवरियों की मानव शृंखला बनी रहेगी. सुलतानगंज (भागलपुर) की उत्तरवाहिनी गंगा से जल भर कर ज्योतिर्लिंग बैद्यनाथ के मंदिर तक की यह कांवर-यात्रा अपने आप में अनूठी है.

  • देवघर : घोरमारा में बैरिकेडिंग का विरोध दुकानदारों ने किया सड़क जाम

    देवघर : देवघर-दुमका मुख्य पथ स्थित घोरमारा बाजार में सड़क किनारे वाहनों के अवैध पड़ाव को रोकने के लिए बैरिकेडिंग करने पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों का स्थानीय दुकानदारों ने विरोध कर दिया. इस दौरान एसडीएम विशाल सागर ने विरोध कर रहे दुकानदारों व महिलाओं को समझाने की कोशिश की, पर दुकानदार मानने को तैयार नहीं थे. एसडीएम ने लोगों से कहा कि यह बैरिकेडिंग सड़क सुरक्षा के लिए की जा रही है.

  • देवघर : गला रेतने के मामले में एफआइआर दर्ज

    देवघर : कोकरीबांक पंचायत की मुखिया संजू मुर्मू के पति हेमंत मरांडी का गला रेतकर जानलेवा हमला किये जाने का एफआइआर जसीडीह थाने में दर्ज कर लिया गया है. मामले में उसने अपने गांव के ही अनिल मरांडी, सुखदेव मरांडी, संजय मरांडी व जसीडीह के कजरिया कॉलोनी निवासी अवधेश कुमार सिंह को आरोपित बनाया है.

  • मधुपुर : सबस्टेशन में जड़ा ताला, ठप की बिजली आपूर्ति

    मधुपुर : विद्युत विभाग के कर्मियों ने भाजपा नगर अध्यक्ष अवनी भूषण व उसके समर्थकों पर शनिवार की रात को पटवाबाद सब स्टेशन में जाकर ड्यूटी में तैनात कर्मचारियों के साथ मारपीट व अभद्र व्यवहार का आरोप लगाते हुए रविवार को वे लोग शहर व ग्रामीण अंचलों की बिजली आपूर्ति ठप कर पटवाबाद में ही सब स्टेशन परिसर में धरना पर बैठ गये.

  • श्रावणी मेला: मधुपुर स्टेशन में लगाये जा रहे सीसीटीवी

    मधुपुर : देवघर में सावन महीने में होने वाला विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेले की तैयारी को लेकर मधुपुर रेलवे स्टेशन परिसर में भी सीसीटीवी कैमरा लगाने का काम शुरू हो गया है. कैमरा के माध्यम से दूर दराज से आने जाने वाले श्रद्धालुओं व यात्रियों की सुरक्षा पर आरपीएफ नजर रख सकेगी. बताया जाता है कि यह कैमरा अस्थायी रूप से लगाया गया है और सिर्फ पूरे सावन मास तक ही लगा रहेगा.

  • केजीवीए में अव्यवस्था से नाराज अभिभावकों में रोष

    मधुपुर : प्रखंड गडिया स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में अंग्रेजी व गणित की पढ़ाई नहीं होने और विद्यालय में अव्यवस्था को लेकर अभिभावकों में आक्रोश व्याप्त है. रविवार को छात्राओं से मिलने अभिभावक विद्यालय पहुंचे हुए थे.

  • मधुपुर : फॉगिंग मशीन बनी कबाड़, मच्छरों से शहरवासी परेशान

    मधुपुर : नगर परिषद में रखी फॉगिंग मशीन नगर परिषद की शोभा बढ़ा रही है. पूर्व में नप द्वारा खरीदी गयी फॉगिंग मशीन खराब होकर बेकार पड़ा हुआ है. इसके बाद नप द्वारा छह नये फॉगिंग मशीन की खरीदारी की गयी. एक-एक मशीन की कीमत 68 हजार है. लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि फॉगिंग मशीन का उपयोग नहीं हो पा रहा है.

  • देवघर : सीएम करेंगे श्रावणी मेला का उद्घाटन

    देवघर : इस बार का श्रावणी मेला कई मायनों में खास है. इस बार श्रावणी मेला के साथ बांग्ला सावन भी 17 जुलाई को ही शुरू होने जा रहा है. मुख्यमंत्री रघुवर दास 16 जुलाई को बिहार-झारखंड बॉर्डर पर स्थित दुम्मा में मेला का विधिवत उद्घाटन करेंगे. मेला के उद्घाटन के साथ-साथ ऑनलाइन प्रसाद योजना का शिलान्यास करेंगे.

  • रांची :18 साल बीत गये पर रांची नहीं बना रेलवे जोन, इन कारणों से लेट होती हैं ट्रेनें

    संयुक्त बिहार के कई नेता रेलमंत्री रहे लेकिन नहीं दिया गया ध्यान, पूर्व मुख्यमंत्रियों से लेकर कई सांसदों ने उठायी है आवाज रांची : झारखंड राज्य बने हुए 18 साल बीत चुके हैं, तब से या यूं कहें कि उसके पहले से रांची को रेलवे जोन बनाने की मांग की जा रही है, लेकिन आज तक अधूरी है. एक अप्रैल 2003 को हाजीपुर में रेलवे का नया जोन बना था.

  • देवघर : बाबा बैद्यनाथधाम एप लांच, जानें क्या है नये एप में

    नये एप में सुल्तानगंज से बाबाधाम तक कांवरिया पैदल पथ की जानकारी मैप के जरिये मिलेगी. जीपीएस सिस्टम के माध्यम से कांवरिया यात्रा के वर्तमान लोकेशन व स्थिति से अवगत हो पायेंगे.

  • रंगदारी में रोड़ा बने शिवगंगा क्षेत्र के युवक की हत्या की थी योजना

    अवंतिका गली से पिस्तौल-कट्टा के साथ गिरफ्तार युवकों की योजना शिवगंगा इलाके के एक युवक की हत्या करने की थी. किंतु, घटना को अंजाम देने से पहले ही नगर पुलिस को इसी भनक लग गयी. पुलिस ने युवकों को पकड़कर उनकी योजना को नाकाम कर दिया. यह खुलासा पिस्तौल के साथ गिरफ्तार हुए सीता होटल के समीप बिलासी निवासी अमन उर्फ सूरज ने

  • कोकरीबांक की मुखिया के पति की धारदार हथियार से गला रेता, जान मारने की कोशिश

    जसीडीह थाना क्षेत्र में शनिवार रात कोकरीबांक पंचायत की मुखिया संजू मुर्मू के पति हेमंत सोरेन की अपराधियों ने धारदार हथियार से गला रेतकर जान से मारने की कोशिश की. घटना रात के करीब 9.30 बजे की है. परिजनों ने बताया कि हेमंत मानिकपुर पेट्रोल पंप से घर लाैट रहे थे.

  • 11 ट्रैफिक ओपी बने, ऑटो से नहीं जा सकेंगे बासुकिनाथ

    देवघर शहर हर दिन जाम की समस्या से जूझ रहा है. जाम और सड़कों पर बेतरतीब खड़ी गाड़ियों ने शहर की रफ्तार रोक दी है. श्रावणी मेले में इस समस्या से निबटने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने 11 यातायात ओपी बनाये हैं. शहर से बाहर चार जगहों पर अस्थायी स्टैंड का निर्माण भी किया गया है

  • आज से कांवरिया पथ पर बिछेगा बालू, शिव भक्तों को देगा राहत

    श्रावणी मेले में कांवरियों की यात्रा को सुखमय बनाने के लिए कांवरिया पथ में रविवार से बालू की बिछायी का काम शुरू किया जायेगा. दुम्मा से लेकर खिजुरिया तक पूरे मार्ग में महीन बालू बिछाया जायेगा. नदी से बालू उठाव के बाद उसे चालने का काम पूरा कर लिया गया है.

  • प्रशासन ने लांच किया बाबा बैद्यनाथधाम एप

    श्रावणी मेले में देवघर आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए सूचना तकनीक का फायदा देने के उद्देश्य से प्रशासनिक स्तर पर बाबा बैद्यनाथधाम एप का लांच किया गया है. इस एप को प्ले स्टोर में जाकर डाउनलोड किया जा सकता है. नये एप में सुल्तानगंज से बाबाधाम तक कांवरिया पैदल पथ की जानकारी मैप के जरिये मिलेगी.

  • वाट्सएप पर महाकाल ग्रुप चला रहे टीनेजर्स को तलाश रही पुलिस, जानें क्यों

    पुलिस की नजर शहर में संचालित एक वाट्सएप ग्रुप महाकाल पर है. बताया जाता है कि शहर में टीनेजर्स के बीच अवैध हथियार रखने व हथियार लेकर फोटो खिचाने का गजब का क्रेज बढ़ा है. ऐसे टीनेजर्स का वाट्सअप पर एक महाकाल नाम से ग्रुप चल रहा है. भोले शंकर के नाम पर बने इस ग्रुप में करीब पांच दर्जन टीनेजर्स सदस्य के तौर पर जुड़े हैं.

  • प्रेमी ने ट्रेन के आगे धक्का देकर प्रेमिका को मार डाला

    17 जून को विद्यासागर व मदनकट्टा स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक पर मिली अज्ञात युवती के शव की शिनाख्त हो गयी है. 25 दिन बाद परत दर परत जांच पड़ताल के बाद रांची पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा कर कर लिया है. दरअसल, युवती के प्रेमी ने ही साजिश के तहत उसे ट्रेन के आगे धक्का देकर उसकी हत्या कर दी.

  • दुधिया रोशनी से सराबोर रहेगी शिवगंगा

    श्रावणी मेले में शिवगंगा स्ट्रीट लाइट की दुधिया रोशनी से जगमगायेगा. शिवगंगा के चारों ओर 60 स्ट्रीट लाइट लगाने का निर्देश दिया गया है. मेले की तैयारी की मद्देनजर डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने शुक्रवार को शिवगंगा तट का निरीक्षण किया. तालाब के घाटों पर महिलाओं को कपड़ा बदलने के लिए बनाये गये चेंजिंग रूम में

  • आज लांच होगा बाबाधाम एप

    श्रावणी मेले में कांवरियों को सूचना तकनीक का पूरा-पूरा लाभ दिया जा रहा है. कांवरियों की सुविधा के लिए प्रशासनिक स्तर पर बाबाधाम एप तैयार किया गया है. जानकारी के अनुसार इस एप को शनिवार को लांच किया जायेगा. यह एप कांवरियों को सुल्तानगंज से देवघर यात्रा के बारे में जानकारी देगा.

  • जग में सुंदर बाबाधाम... का अॉडियो रिलीज

    टीम फिल्म प्रालि की ओर से कांवर गीत का ऑडियो रिलीज किया गया. इसके गायक विक्रम कुमार सिपाही हैं, जोकि पहले देवघर जिला पुलिस बल में सिपाही के पद पर नियुक्त थे तथा वर्तमान में गिरिडीह जिला में पदस्थापित हैं.

  • एकादशी पर बाबा मंदिर में लगा भक्तों का तांता

    आषाढ़ शुक्ल पक्ष एकादशी तिथि पर बाबा मंदिर में भक्तों का तांता लगा रहा. इस अवसर पर पूरा मंदिर परिसर भक्तों से पट रहा. भक्तों की कतार मंदिर परिसर से बाहर निकल कर मानसरोवर फुट ओवरब्रिज तक पहुंच गयी. सभी भक्तों को मानसरोवर फुट ओवरब्रिज से मंदिर गर्भ-गृह में प्रवेश कराया गया.

  • व्रतों का खास महीना चतुर्मास

    श्रावण शब्द श्रवण से बना है, जिसका अर्थ है सुनना, अर्थात सुन कर धर्म को समझना. वेदों को श्रुति कहा जाता है, अर्थात उस ज्ञान को ईश्वर से सुन कर ऋषियों ने लोगों को सुनाया था. यह महीना भक्तिभाव और सत्संग के लिए होता है. जिस भी भगवान को आप मानते हैं, आप उसकी पूरे मन से आराधना कर सकते हैं, लेकिन सावन के माह में, विशेषकर भगवान शिव, मां पार्वती और श्रीकृष्णजी की पूजा का काफी महत्व है.

  • देवघर : शिवगंगा तट के चारों ओर लगेगी 60 स्ट्रीट लाइट

    देवघर : श्रावणी मेले में शिवगंगा स्ट्रीट लाइट की दुधिया रोशनी से जगमगायेगा. शिवगंगा के चारों ओर 60 स्ट्रीट लाइट लगाने का निर्देश दिया गया है. मेले की तैयारी की मद्देनजर डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने शुक्रवार को शिवगंगा तट का निरीक्षण किया. तालाब के घाटों पर महिलाओं के कपड़ा बदलने के लिए बनाये गये चेंजिंग रूम में गंदगी को देखते हुए मेला के दौरान सभी जगहों पर दिन-रात एक महिला कर्मचारी को प्रतिनियुक्त करने का निर्देश दिया.

  • देवघर श्रावणी मेला : रैफ ने संभाली मेला व्यवस्था की कमान, आने लगे कांवरिये, 50 हजार भक्तों ने की पूजा

    गुरुवार को कांवरियों को कतारबद्ध कराया जलार्पण देवघर : श्रावणी मेला में अभी चार दिन शेष हैं, लेकिन अभी से गेरुआधारी कांवरियों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है. बाबा मंदिर परिसर के साथ-साथ पूरा मेला क्षेत्र श्रावणी मेले के रंग में रंगने लगा है.

  • देवघर श्रावणी मेला : आने लगे कांवरिये, 50 हजार ने चढ़ाया जल, श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी पुलिस

    देवघर : श्रावणी मेले में चार दिन शेष हैं, लेकिन अभी से गेरुआधारी कांवरियों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है. बाबा मंदिर परिसर के साथ साथ पूरा मेला क्षेत्र श्रावणी मेले के रंग में रंगने लगा है.

  • बाबा मंदिर के गर्भगृह में कील ठोकना व मंदिर को पेंट करना नुकसानदेह

    बाबा मंदिर की पौराणिकता को बरकरार रखने व इसे संरक्षित के उद्देश्य से पुरातत्व विभाग की टीम पूर्वी व दक्षिणी जोन की निदेशक नंदनी भट्टाचार्य साहू के नेतृत्व में गुरुवार को बाबा मंदिर पहुंची. इस टीम में रांची के पुरातत्व क्षेत्रीय प्रभारी हरिओम शरण, नयी दिल्ली के राम कुमार वर्मा, अभियंता चितरंजन कुमार व तपन कुमार भट्टाचार्य शामिल थे

  • फुट ओवरब्रिज मेंटेनेंस का काम रोका, मजदूर को पीटा

    श्रावणी मेले के मद्देनजर फुट ओवरब्रिज के मेंटेनेंस के साथ साथ पिलर लगाने के चल रहे काम काे गुरुवार को स्थानीय लोगों ने विरोध कर रोक दिया. मुहल्लेवासियों ने निर्माण कार्य के कारण हो रही परेशानी को बताते हुए कर्मियों को काम नहीं करने दिया. यह जानकारी मिलने पर एसडीओ विशाल सागर व एसी अंजनी दुबे मौके पर पहुं

  • तीन बच्चों में चमकी बुखार के लक्षण, एक की हालत नाजुक

    बिहार में चमकी बुखार फैलने के बाद गोड्डा तथा अब देवघर में इलाजरत तीन बच्चों में चमकी बुखार के लक्षण मिले हैं. इन बच्चों का इलाज बाजला कॉलेज के समीप स्थित शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ सतीश ठाकुर के क्लीनिक में चल रहा है.

  • देवघर : कांवरियों के लिए सुविधा केंद्र में अस्थायी टेंट बनेंगे

    देवघर : बाबा मंदिर प्रशासन की ओर से श्रावणी मेला के मद्देनजर मंदिर के सुविधा केंद्र (पाठक धर्मशाला) के खुले बरामदे पर अस्थायी टेंट बनाया जायेगा. इस टेंट में जलार्पण कर बाहर निकलने वाले कांवरिये आराम कर सकेंगे. जानकारी के अनुसार, टेंट में एक बार में करीब 400 कांवरियों के विश्राम की सुविधा मिल सकती है.

  • रांगा मोड़ पर बनेगा आरओबी

    जिला प्रशासन इस साल श्रावणी मेला में कांवरियों को बेहतर सुविधाएं देने के साथ अगले साल श्रावणी मेला की तैयारी में भी जुट गया है. जिला प्रशासन द्वारा श्रावणी मेले में सुलभ आवागमन के मद्देनजर भेजे गये प्रस्ताव के बाद पहले चरण में रांगा मोड़ पर आरओबी (रोड ओवर ब्रिज) निर्माण की स्वीकृति मिल गयी है.

  • जेसीबी से भरे जा रहे गड्ढे, सौंदर्यीकरण का चल रहा काम

    श्रावणी मेला प्रारंभ होने में अब केवल पांच दिन शेष रह गये हैं. पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के बीच काम करने में परेशानी के बावजूद प्रशासन मेला की तैयारी में युद्धस्तर पर लगा हुआ है. बुधवार को कांवरिया पथ में झमाझम बारिश में भी मजदूर कच्ची पथ को दुरुस्त करने में जुटे रहे.

  • कुंभ मेले में सफाई व्यवस्था देखने वाली एजेंसी को मिली श्रावणी मेले की बागडोर

    कुंभ मेले में सफाई व्यवस्था की जिम्मेदारी निभाने वाली इलाहाबाद की लल्लूजी एंड संस को श्रावणी मेला में सफाई व्यवस्था का बागडोर सौंपा गया है. श्रावणी मेला क्षेत्र में सफाई कार्य के लिए एजेंसी के 400 कर्मी लगाये जायेंगे. दो दिनों में अधिकारी सफाई कर्मियों को लेकर देवघर पहुंच जायेंगे.

  • मंदिर कर्मचारियों व पुलिस कर्मियों ने सीखे आपदा से निबटने के गुर

    बाबा मंदिर प्रशासनिक भवन में एनडीआरएफ की टीम ने आपदा से निबटने व आपदा में फंसे लोगों को बचाने का प्रशिक्षण दिया. इस दौरान मंदिर कर्मचारियों व मेला ड्यूटी में लगे पुलिस कर्मियों को प्रशिक्षण दिया.

  • देवघर-बासुकिनाथ में मुकम्मल सुरक्षा इंतजाम होगा : आइजी

    दुमका पहुंचे संताल परगना प्रक्षेत्र के आइजी रंजीत कुमार प्रसाद ने बुधवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि इस बार के श्रावणी मेला को लेकर पुलिस की व्यवस्था बेहतर रहेगी. सुरक्षा की व्यवस्था को लेकर कल भी समीक्षा हुई है. चाहे व सशस्त्र बल हों या लाठी पार्टी पिछले साल के मुकाबले इस बार सभी तरीके के फोर्स अधिक उपलब्ध कराये जा रहे हैं.

  • श्रावणी मेला में डाकघर बेचेगा गंगोत्री से हरिद्वार तक का गंगाजल

    श्रावणी मेले की तैयारी में प्रधान डाकघर भी जुट गया है. इस साल प्रधान डाकघर की ओर से स्टॉल लगाकर गंगाजल बेचा जायेगा. स्टॉल में गंगोत्री, ऋषिकेश, हरिद्वार आदि जगहों के गंगाजल बोतल में उपलब्ध होंगे.

  • देवघर : श्रावणी मेला की सुरक्षा व्यवस्था पर बोले डीजीपी, स्वच्छता व विनम्रता के मूल मंत्र के साथ होगी ड्यूटी

    पिछले श्रावणी मेले की अपेक्षा इस वर्ष अधिक पुलिस-फोर्स की व्यवस्था की गयी : डीजीपी देवघर : कैबिनेट की बैठक में हिस्सा लेने देवघर पहुंचे डीजीपी कमल नयन चौबे ने सर्किट हाउस में पत्रकारों से कहा कि पिछले श्रावणी मेले की अपेक्षा इस वर्ष अधिक पुलिस-फोर्स की व्यवस्था की गयी है.

  • देवघर: झारखंडवासियों के लिए मांगा आशीर्वाद

    देवघर/रांची़ : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंगलवार की सुबह बाबा दरबार में हाजिरी लगायी. वे सुबह 8:45 बजे बाबा मंदिर पहुंचे. यहां मंदिर स्टेट पुरोहित श्रीनाथ पंडित ने विधिवत संकल्प कराने के पश्चात मंदिर के प्रशासनिक भवन में भगवान गणेश व गौरी की पूजा संपन्न करायी. उसके बाद मुख्यमंत्री ने गर्भगृह में प्रवेश किया. यहां मंदिर प्रबंधक रमेश परिहस्त ने मंत्रोच्चारण के साथ पूजा-अर्चना संपन्न करायी.

  • बाबानगरी में रघुवर सरकार, सरयू नहीं पहुंचे, श्रावणी मेला को राष्ट्रीय दर्जा दिलाने की पहल करेगा झारखंड, केंद्र को भेजेगा प्रस्ताव

    देवघर : पहली बार देवघर में आयोजित कैबिनेट की बैठक में रघुवर सरकार ने संताल परगना को कई तोहफे दिये. कैबिनेट की बैठक में फैसला लिया गया कि झारखंड सरकार देवघर-बासुकिनाथ श्रावणी मेले को राष्ट्रीय मेले का दर्जा देने का प्रस्ताव केंद्र को भेजेगी. कैसे विश्व पर्यटन के मानचित्र पर देवघर को लाया जाये, देवघर के श्रावणी मेला कैसे अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त करे, इसके लिए सरकार प्रतिबद्ध है. कैबिनेट की बैठक में कुल 17 प्रस्तावों पर मुहर लगी. इनमें पांच प्रस्ताव संताल परगना से संबंधित हैं.

  • देवघर :मॉब लिंचिंग पर बोले सीएम, सांप्रदायिक सौहार्द्र नहीं बिगाड़ने देंगे, राष्ट्र व विकास विरोधियों को बख्शा नहीं जायेगा

    देवघर : देवघर को अंतरराष्ट्रीय आध्यात्मिक स्थल के रूप में विकसित करेंगे. इसके लिए सरकार हर क्षेत्र में काम कर रही है. देवघर आने वाले तमाम श्रद्धालु अच्छी अनुभूति लेकर जायें, इसके लिए इस बार श्रावणी मेला का नारा है स्वच्छता और विनम्रता. उक्त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने प्रेस वार्ता में कही. मुख्यमंत्री ने कहा : देवघर को स्वच्छ बनाने में देवघर के लोग आगे आयें. खास कर बाजारों में दुकानदार गंदगी फैलाने के बजाये, डस्टबीन रखें. यदि ऐसा नहीं करते हैं तो निगम एक्ट के तहत कार्रवाई होगी.

  • देवघर : अस्पताल की लचर व्यवस्था देख बिफरे मुख्यमंत्री, डीएस को लगायी फटकार

    देवघर : मुख्यमंत्री रघुवर दास बाबा मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद अचानक सदर अस्पताल पहुंच गये. यहां उन्होंने श्रावणी मेला की तैयारी का जायजा लिया. साथ ही इलाज के लिए आये मरीजों व भर्ती मरीजों से मिल कर उनकी समस्या से अवगत हुए. इस दौरान उन्होंने सभी ओपीडी, आइसीयू, ओटी, दवा काउंटर समेत कई जगहों का जायजा लिया तथा मरीजों से मिले.

  • श्रावणी मेला को राष्ट्रीय दर्जा दिलाने की पहल करेगा झारखंड, केंद्र को भेजा जायेगा प्रस्ताव

    पहली बार देवघर में आयोजित कैबिनेट की बैठक में रघुवर सरकार ने संताल परगना को कई तोहफे दिये. कैबिनेट की बैठक में फैसला लिया गया कि झारखंड सरकार देवघर-बासुकिनाथ श्रावणी मेले को राष्ट्रीय मेले का दर्जा देने का प्रस्ताव केंद्र को भेजेगी. कैसे विश्व पर्यटन के मानचित्र पर देवघर को

  • "कांवरिया हमारे अतिथि, कुंभ की तर्ज पर मिलेगी उन्हें सुविधाएं"

    बाबा बैद्यनाथधाम-बासुकीनाथ तीर्थ क्षेत्र विकास प्राधिकार की कार्यकारी परिषद (श्राइन बोर्ड) की बैठक मुख्यमंत्री रघुवर दास की अध्यक्षता में सर्किट हाउस में हुई. बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि कुंभ की तर्ज पर श्रावणी मेले में देवघर पहुंचने वाले सभी श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा प्रदान की जायेगी. स्वच्छता और विनम्रता श्रावणी मेला की मूल संवेदना रहनी चाहिए. देश-दुनिया से जो भी आये, वह एक अच्छा संदेश लेकर जाये.

  • 'स्वच्छता व विनम्रता हमारा ध्येय"

    बाबा बैद्यनाथधाम-बासुकीनाथ तीर्थ क्षेत्र विकास प्राधिकार की कार्यकारी परिषद (श्राइन बोर्ड) की बैठक मुख्यमंत्री रघुवर दास की अध्यक्षता में सर्किट हाउस में हुई. बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि कुंभ की तर्ज पर श्रावणी मेले में देवघर पहुंचने वाले सभी श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा प्रदान की जायेगी. स्व

  • खाट पर सो रहे युवक को सांप ने डसा, मौत

    सोमवार रात में खाट पर घर में सो रहे युवक को विषैले सांप ने डस लिया. इसके बाद परिजनों ने देवीपुर थाना क्षेत्र के कपसा गांव निवासी कोदो मंडल के पुत्र टेटू मंडल (35) को बरगुनियां दुबे मंडा ले गये. वहां अहले सुबह करीब साढ़े चार बजे तक रखने के बाद उसे परिजनों ने घर लाया.

  • रघुवर कैबिनेट का फैसला : श्रावणी मेले को राष्‍ट्रीय मेला घोषित करने का केंद्र को भेजा जायेगा प्रस्‍ताव

    मुख्‍यमंत्री रघुवर दास कैबिनेट की बैठक देवघर परिसदन में आयोजित की गयी. बैठक में श्रावणी मेला को राष्ट्रीय मेला घोषित करने के लिए भारत सरकार को अनुशंसा भेजे जाने के प्रस्ताव को स्‍वीकृति दी गयी. गौरतलब है कि हर साल सावन के महीने में देवघर में श्रावणी मेले का आयोजन होता है.

  • देवघर : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने किया जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण, मरीजों से की बात

    झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आज यहां जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. इस अवसर पर उन्होंने मरीजों से भी बात की और यह जानने का प्रयास किया कि अस्पताल में उन्हें किस तरह की सुविधा दी जा रही है.

  • देवघर: बाबा दरबार में सीएम रघुवर दास ने की पूजा अर्चना, कहा- मैं बाबा का पुराना भक्त

    मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंगलवार सुबह बाबा दरबार में हाजिरी लगायी. मंदिर स्टेट पुरोहित श्रीनाथ पंडित ने विधिवत संकल्प कराने के पश्चात मंदिर के प्रशासनिक भवन में भगवान गणेश और गौरी की पूजा को संपन्न कराया

  • देवघर : श्रावणी मेले में इस वर्ष लंबा होगा बाह्य अरघा

    निकास द्वार के पास होगी तीन अरघा की व्यवस्था देवघर : श्रावणी मेला में सुलभ जलार्पण के उद्देश्य से इस बार भी कांवरियों के लिए अरघा की व्यवस्था की जा रही है. कांवरियों की सुविधा व भीड़ नियंत्रण के लिए प्रशासन इस बार निकास द्वार पर तीन अरघा लगायेगा.

  • देवघर : 2.7 सेमी ऊपर आया जलस्तर 60 प्रतिशत कुओं में लौटा पानी

    देवघर : एक तरफ जहां वर्तमान में देश भर में जल संकट से निबटने के लिए प्रयास किये जा रहे हैं. वहीं दूसरी ओर देवघर के सत्संग आश्रम ने जल संकट की पहचान बहुत पहले ही कर ली थी. इसलिए समय रहते इसका निदान भी शुरू कर दिया गया था. यही वजह है कि सत्संग आश्रम आज धार्मिक और आध्यात्मिक केंद्र के साथ-साथ जल संचयन का एक बड़ा केंद्र बन चुका है.

  • देवघर: बाबा दरबार में आज पूरी सरकार, रघुवर जुटे बोलबम की ब्रांडिंग में, पीएम व सभी सीएम को जायेगा बाबा का प्रसाद

    रांची : देवघर में पहली बार नौ जुलाई को कैबिनेट की बैठक होगी. मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत राज्य के कई वरीय अधिकारी सोमवार को रांची-दुमका इंटरसिटी एक्सप्रेस से देवघर के लिए रवाना हुए. वर्तमान सरकार में सचिवालय से बाहर कैबिनेट की बैठक आयोजित करने का यह चौथा अवसर है. बैठक में संताल परगना में सड़कों से जुड़ी कई महत्वपूर्ण योजनाओं की स्वीकृति मिलने की संभावना है. इससे पहले 22 फरवरी 2015 को दुमका में, सात फरवरी 2018 को नेतरहाट में और 13 जनवरी 2019 को बायो डायवर्सिटी पार्क (लाल खटंगा) में कैबिनेट की बैठक हो चुकी है.

  • श्रावणी मेला-2019 : हॉट लाइन से जुड़े रहेंगे बिहार-झारखंड के अधिकारी, मांस-मदिरा की बिक्री पर रहेगी रोक

    देवघर : श्रावणी मेला-2019 की सफलता के लिए झारखंड-बिहार अंतरराज्यीय समन्वय समिति की बैठक संताल परगना के आयुक्त बिमल की अध्यक्षता में देवघर सर्किट हाउस में हुई. इसमें झारखंड-बिहार के अधिकारियों के बीच सूचनाओं के आदान-प्रदान करने पर सहमति बनी. साथ ही व्हाट्सएप से अधिक दोनों राज्यों के अधिकारियों को जोड़ा जायेगा और हाॅट लाइन से 24 घंटे दोनों राज्य के आलाधिकारी जुड़े रहेंगे. सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए झारखंड-बिहार के लिए नोडल पदाधिकारी नियुक्त किये जायेंगे. बैठक में बताया गया कि सुल्तानगंज से देवघर आनेवाले डाक बम व शीघ्रदर्शनम की व्यवस्था पूर्ववत रहेगी. मेला क्षेत्र में मांस व शराब की बिक्री पर प्रतिबंध रहेगा.

  • बाबा दरबार में आज पूरी सरकार. संतालपरगना को मिलेगी सौगात

    देवघर में पहली बार नौ जुलाई को कैबिनेट की बैठक होगी. मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत राज्य के कई वरीय अधिकारी सोमवार को रांची-दुमका इंटरसिटी एक्सप्रेस से देवघर के लिए रवाना हुए. वर्तमान सरकार में सचिवालय से बाहर कैबिनेट की बैठक आयोजित करने का यह चौथा अवसर है.

  • क्रूड ऑयल चोरी का आरोपित गिरफ्तार

    जामताड़ा के मिहिजाम में क्रूड ऑयल चोरी करने के मामले में आरोपित जसीडीह थाना क्षेत्र के ओरपा गांव निवासी प्रदीप कुमार दास को जसीडीह पुलिस के सहयोग से मिहिजाम थाना की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. मिहिजाम पुलिस उसे सोमवार को अपने साथ ले गयी. मिहिजाम थाना के एसआइ नबी

  • घर से नकदी समेत लाखाें के सामान चोरी

    जसीडीह थाना क्षेत्र के कुशमिल गांव निवासी कमल प्रसाद झा के घर से नकदी समेत लाखों के सामान चोरी हो गयी है. घटना के बारे में उन्होंने बताया कि शनिवार की रात चाची की तबीयत बिगड़ जाने के कारण घर के सभी सदस्य सेवा में जुटे थे. तबीयत ठीक होने के बाद सभी सदस्य घर में ताला जड़कर गांव स्थि

  • देवघर : बाबाधाम पहुंचने लगे भक्त, साठ हजार ने किया जलार्पण

    रविवार की अहले सुबह बाबा मंदिर का पट खुलते ही गूंजने लगे बोलबम के जयकारे, उपनयन संस्कार की रही धूम देवघर : असाढ़ मास पंचमी तिथि पर रविवार को अहले सुबह बाबा मंदिर का पट खुलते ही बोलबम के जयकारे गुंजने लगे. बाबा मंदिर में सावन की झलक दिखने लगी है. गेरुआ वस्त्रधारी बाबाधाम पहुंचने लगे हैं. अत्यधिक भीड़ होने की वजह से आम भक्तों की कतार भी सुबह से ही लंबी लगी रही. आये भक्तों को मानसरोवर ब्रिज से प्रवेश कराने की व्यवस्था को सुबह से ही जारी रखा गया. रविवार को पट बंद होने तक करीब साठ हजार भक्तों ने जलार्पण कर मंगलकामना की.

  • ससुरालवालों ने दामाद की कर दी हत्या

    देवघर : जसीडीह थाना क्षेत्र के बंदे गांव में सारठ निवासी 30 वर्षीय युवक ममलेश्वर कुमार पंडित के कुआं से शव मिलने के मामले में पिता टेको पंडित के आवेदन पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है. सारठ थाना क्षेत्र के शांति चौक गांव निवासी टेको पंडित ने बताया कि ममलेश्वर की शादी सात साल पहले बंदे गांव निवासी दुलाल पंडित की पुत्री राबड़ी देवी के साथ हुई थी. इस दौरान उसे एक पुत्र व पुत्री हुआ था. शनिवार की सुबह को ससुराल वालों ने उसे फोन कर ससुराल बुलाया था.

  • शव पहुंचते ही गांव में मचा कोहराम

    सारठ बाजार : ममलेश्वर पंडित का शव घर पहुंचते ही गांव में कोहराम मच गया. मां आने बेटे के शव को पकड़कर रोने लगी. चीख-चीत्कार सुनकर आस-पास से बड़ी संख्या में लोग जुट गये. इस दौरान मृतक की मां बार-बार बेहोश हो रही थी. वहीं, मृतक के पिता टेको पंडित ने बताया कि बीते बुधवार को ममलेश्वर के ससुर दुलाल पंडित आये और कहा कि कई माह से मेरे बेटी राबड़ी मायके नहीं गई है.

  • देवघर : पूर्व वार्ड पार्षद के बेटे ने फांसी लगाकर दी जान

    देवघर : नगर थाना क्षेत्र के बरमसिया चौक स्थित घर में एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक सोनू कुमार (21) देवघर नगर निगम के पूर्व वार्ड पार्षद जया महथा का पुत्र था.

  • देवघर : एनसीसी में चयन नहीं होने पर हंगामा

    देवघर : रविवार को एएस कॉलेज में एनसीसी के चयन प्रक्रिया से अलग कर दिये जाने पर आक्रोशित छात्रों ने हंगामा किया. आक्रोशित छात्रों ने बांस लगाकर देवघर-दुमका मुख्य पथ जाम कर दिया. लगभग 45 मिनट तक लोग जाम में फंसे रहे. सूचना मिलने पर नगर थाना की पुलिस मौके पर पहुंची व छात्रों को समझाने का प्रयास किया. लेकिन, छात्र चयन प्रक्रिया में शामिल करने की मांग पर अड़े रहे.

  • मधुपुर : तीन दिनों तक ट्रैक किनारे पड़ा रहा शव

    रेलवे स्टेशन के पूर्वी आउटर सिग्नल से दो किलोमीटर आगे लालगढ़ मोहल्ले के निकट रेलवेे ट्रैक किनारे तीन दिनों से एक महिला का क्षत विक्षत शव पड़ा रहा. इस दौरान शव को कुत्ते व पक्षी नोचते रहे. शव पड़े रहने की सूचना मधुपुर थाना के तरफ से जीआरपी को शुक्रवार की सुबह दी गयी. लेकिन जीआरपी ने मेमो के इंतजार में शव को नहीं उठाया.

  • ट्रेन के जनरल कोच में लगी आग,भगदड़

    मधुपुर : पूर्व रेलवे के आसनसोल डिवीजन के जोड़ामो स्टेशन पर रविवार को देर शाम के बाद ट्रेन में सवार यात्रियों में उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब सियालदह-बलिया एक्सप्रेस के सामान्य बोगी में ब्रेक बाइडिंग होने से चक्के से अचानक जोरदार आवाज के साथ तेज धुएं का गुबार व चिंगारी निकलने लगी. आवाज व चिंगारी देखकर यात्रियों में अफरा-तफरी मच गयी.

  • व्यवसायी हत्याकांड के अनुसंधान में मधुपुर पुलिस पहुंची मैथन डैम

    मधुपुर : शहर के सरदार पटेल रोड निवासी 40 वर्षीय व्यवसायी अनिल कुमार खेड़िया की हत्या के मामले का अनुसंधान करने इंस्पेक्टर इंचार्ज सत्येंद्र प्रसाद के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम पश्चिम बंगाल के कल्याणश्वरी पुलिस ओपी अंतर्गत मैथन डैम पहुंची. पुलिस ने इस दौरान मिहिजाम रेलवे स्टेशन के बाहर भी कई लोगों से पूछताछ किया.

  • दहेज के लिए विवाहिता की हत्या

    जामताड़ा जिला के नारायणपुर थाना क्षेत्र के बनखुंजो गांव निवासी बैजू राणा ने अपनी पुत्री कविता देवी की हत्या का मामला मारगोमुंडा थाना में दर्ज कराया है. दर्ज मामले में मारगोमुंडा थाना क्षेत्र के खिजुरियाटांड़ गांव के टोला धावाटांड़ निवासी दामाद महेंद्र राणा समेत मृतका के देवर गोविंद राणा, मनोज राणा ससुर मंगरु राणा, जेठ ससुर सुगो राणा, गौरी राणा, संतोष राणा, संतोष राणा की पत्नी व सास को नामजद अभियुक्त बनाया है. दिये गये आवेदन में बैजू राणा ने कहा कि उनकी पुत्री की शादी सात वर्ष पूर्व महेंद्र राणा के साथ हुई थी. दंपती से एक पुत्री भी हुई थी.

  • देवघर : मेधावी बेटे का एडमिशन कराने के लिए नहीं हैं पैसे

    रांची/देवघर : मेहनत से मिली सफलता के बाद अगर मुकाम हासिल करने में पैसे की कमी से अड़चन आये, तो सपने भी तिनके की तरह बिखरने लगते हैं.

  • देवघर : श्रद्धालुओं के लिए मंदिर परिसर में ही ट्रॉमा सेंटर

    देवघर : राजकीय श्रावणी मेला-2019 को श्रावणी मेले में देवघर आनेवाले श्रद्धालुओं, तीर्थयात्रियों व पर्यटकों को उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवा देने के लिए बाबा मंदिर के समीप पाठक धर्मशाला (सुविधा भवन) में 10 बेड का अस्थायी ट्राॅमा सेंटर खोला जायेगा.

  • देवघर : हीलियम बैलून में लगेगा उच्च क्षमतावाला कैमरा

    देवघर : राजकीय श्रावणी मेला-2019 को लेकर शासन व प्रशासन द्वारा सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. कार्यों की प्रगति की नियमित मॉनिटरिंग की जा रही है.

  • श्रावणी मेला-2019 : कांवरियों के लिए देवघर-बासुकीनाथ पथ पर बिछेगा बालू, सहरसा से भागलपुर के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन

    देवघर : श्रावणी मेला-2019 को लेकर चल रही तैयारी अंतिम चरण में है. देवघर-बासुकीनाथ एनएच के किनारे पांच फुट चौड़ी परिधि में बालू बिछाया जायेगा. श्रावणी मेला के दौरान बड़ी संख्या में कांवरिया कांवर लेकर बाबाधाम से बासुकीनाथ जाते हैं. इस दौरान पक्की सड़क पर चलने से कांवरियों को परेशानी होती है. इस कारण एनएच की ओर से 44 किलोमीटर तक इस पैदल मार्ग पर बालू बिछाने का टेंडर निकाला गया है. जिला प्रशासन के अनुसार, कांवरिया पथ व रूट लाइन में रोशनी के लिए आस्का लाइट के अलावा हाइमास्ट लाइट लगायी जायेंगी. श्रद्धालुओं की भीड़ व सुरक्षा को देखते हुए शिवगंगा पर हाइमास्ट लाइट विशेष रूप से लगायी जा रही

  • ससुराल आये युवक का कुएं में मिला शव, हत्या की आशंका

    जसीडीह थाना क्षेत्र के बंदे गांव में सारठ निवासी 30 वर्षीय ममलेश्वर पंडित का शव कुआं में मिला है. घटना की सूचना पाकर जसीडीह थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तथा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया है कि ससुराल वालों ने ममलेश्वर की हत्या कर साक्ष्य छिपाने की नीयत से शव को कुआं में फेंक दिया है.

  • जमीन विवाद में मारपीट

    जसीडीह थाना क्षेत्र के कोराडीह गांव में जमीन विवाद में दो पक्षों के बीच मारपीट की एफआइआर दर्ज करायी गयी है. पेचो मियां उर्फ कमरुद्दीन मियां ने बताया कि गांव स्थित एक जमीन पर पूर्व से न्यायालय में मामला लंबित है.

  • समस्तीपुर के व्यवसायी की मौत का यूडी कांड दर्ज

    नगर थाना क्षेत्र के डोमासी दुर्गा मंडप के समीप न्यू यात्रिक होटल के कमरा नंबर 201 में बिहार अंतर्गत समस्तीपुर जिले के खदौली गांव निवासी श्रद्धालु श्रवण कुमार झा (40) ने प्लास्टिक रस्सी के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. मामले में उसके साले समस्तीपुर के ही लगुनियां सूर्यकंठ रसोरी निवासी भवेश कुमार झा के बयान पर नगर थाने में यूडी कांड दर्ज किया गया है.

  • मारपीट व छिनतई की एफआइआर दर्ज

    जसीडीह थाना क्षेत्र के गनजोरा गांव में केस उठाने के विवाद में हुई मारपीट व छिनतई की घटना को लेकर एफआइआर दर्ज कर ली गयी है. मो सलामत अंसारी ने गांव के सफीद मियां, शेखावत अंसारी,

  • स्टार बस ने श्रद्धालुओं से भरे ऑटो में मारी टक्कर, चार मरे

    देवघर व बासुकिनाथ से बच्चे का मुंडन कराकर बिहार के बांका अंतर्गत सिंघनौन गांव लौट रहे एक ही परिवार के श्रद्धालुओं से भरी ऑटो व स्टार बस में आमने-सामने टक्कर हो गयी. इस घटना में दो बच्चे, एक महिला समेत चार की मौत हो गयी. वहीं कुल 14 लोग घायल हो गये. यह घटना देवघर-गोड्डा मुख्य पथ

  • शहर में मरम्मत का खेल, बिजली व्यवस्था फेल

    देवघर में बिजली व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गयी है. दिन तो दिन रात में भी लोगों का चैन से सोना दूभर हो गया है. बिजली कटौती से आम जनजीवन तो प्रभावित हो ही गया है, उद्योग धंधे भी चौपट हो रहे हैं. बिजली आज सबसे बड़ी जरूरत है. पानी की व्यवस्था से लेकर बच्चों की पढ़ाई तक सबकुछ बिजली पर निर्भर है.

  • साइबर आरोपित की तलाश में पहुंची महाराष्ट्र पुलिस

    महाराष्ट्र के रायगढ़ जिला अंतर्गत महाड़ थाना की पुलिस शुक्रवार को एक साइबर आरोपित की तलाश में देवघर पहुंची. दरअसल, बैंक खाते से डेढ़ लाख रुपए की अवैध निकासी करने का एक मामला महाड़ थाना में दर्ज कराया गया है.

  • देवघर : श्रावणी व भादो मेले में दूसरे राज्यों से आने वाले वाहनों को देना होगा इंट्री टैक्स

    शहर से बाहर चार जगहों पर होगा चेकनाका देवघर : विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला के दौरान देश के विभिन्न राज्यों से बाबाधाम आनेवाले वाहनों को निर्धारित प्रवेश शुल्क चुकाना होगा. बगैर इंट्री टैक्स दिए वाहनों काे शहर में प्रवेश नहीं करने दिया जायेगा. डीटीओ फिलबियूस बारला ने बताया कि परिवहन विभाग की ओर से यात्री बसों के लिए सीट के अनुसार टैक्स निर्धारित किया गया है.

  • देवघर : स्कूली छात्रा के साथ गैंगरेप, दो गिरफ्तार

    देवघर : दो युवकों द्वारा 10वीं कक्षा में पढ़नेवाली एक नाबालिग छात्रा के साथ गैंगरेप किये जाने का मामला सामने आया है. इस संबंध में छात्रा की मां ने महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. मामले में कोरियासा निवासी विवेक कुमार मेहरा व बच्चू दास उर्फ अभिषेक दास को आरोपी बनाया गया है. महिला थाने की पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया.

  • साइबर ठगी में लिप्त दो युवकों को दबोचा

    बैंक अधिकारी बनकर मोबाइल से कई लाेगों से ठगी के प्रयास की गुप्त सूचना पर साइबर डीएसपी नेहा बाला ने सीडीआर व आइएमइआइ नंबर की जांच की. जांच में उक्त एक मोबाइल नंबर द्वारा कई सीरिज मोबाइल नंबरों पर कॉल करने के साक्ष्य मिले. इसके बाद एक विशेष टीम बनाकर पालोजोरी थाना क्षेत्र के विराजपुर व बरमशोली गांव के तीन घरों में छापेमारी की गयी. मौके पर से एक युवक फरार मिला, लेकिन साइबर ठगी में लिप्त दो युवकों को गिरफ्तार किया गया.

  • इंडियामार्ट एप से 60,000 की ठगी

    नगर थाना क्षेत्र के भोला पंडा पथ निवासी अजय कुमार पराशर इंडिया मार्ट एप के चक्कर में फंसकर 60500 रुपये की ठगी का शिकार हो गया. इतना ही नहीं उक्त एप के प्रतिनिधि के झांसे में आकर उसने अपना आधार नंबर व फोटो भी शेयर कर दिया. इस संबंध में अजय ने साइबर थाने में शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है.

  • मदनपुर ग्रिड में आज भी होगी मरम्मत, रोटेशन पर मिलेगी बिजली

    श्रावणी मेला की तैयारी के क्रम में बिजली संचरण विभाग के द्वारा शुक्रवार को भी 220/132 केवी ग्रीड सब स्टेशन मदनपुर में 150 एमवीए के एक नंबर व दो नंबर के हैवी ट्रांसफार्मर की मरम्मत की जायेगी.

  • श्रावणी व भादो मेले में दूसरे राज्यों से आने वाले वाहनों को देना होगा इंट्री टैक्स

    विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला के दौरान देश के विभिन्न राज्यों से बाबाधाम आनेवाले वाहनों को निर्धारित प्रवेश शुल्क चुकाना होगा. बगैर इंट्री टैक्स दिए वाहनों काे शहर में प्रवेश नहीं करने दिया जायेगा. डीटीओ फिलबियूस बारला ने बताया कि परिवहन विभाग की ओर से यात्री बसों के लिए सीट के अनुसार टैक्स निर्धारित किया गया है.

  • तालाब में डूबने से पचरुखी के प्रधान के दो पोते की मौत

    देवघर : पचरुखी मौजा के प्रधान सुभाष सिंह के दो पोतों की गिधनी के तालाब में डूबने से मौत हो गयी. दोनों बच्चों की लाश को सदर अस्पताल से बिना पोस्टमार्टम कराये परिजन ले गये. बताया जाता है कि लक्की (11) पिता स्व डब्ल्यू सिंह व मानव (09) पिता कुंदन सिंह एक बुजुर्ग की मौत पर गांव में गये थे. वहां से लौटने के क्रम में गिधनी के बुढ़वा अहरा तालाब में नहाने के लिए उतारे. इसी क्रम में फिसल कर गहरे पानी में चले गये. जब तक परिजन व ग्रामीणों ने दोनों का बाहर निकाला, डुबने से उनकी मौत हो चुकी थी.

  • पोड़ैयाहाट में हुई प्रदीप यादव के घर की तलाशी, खाली हाथ लौटी पुलिस

    देवघर : अपनी ही पार्टी की महिला नेत्री के साथ यौन उत्पीड़न मामले में कोर्ट से पुलिस को पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव के गिरफ्तारी वारंट मिलने के बाद देवघर पुलिस की कार्रवाई भी तेज हो गयी है. विधायक को पकड़ने के लिए जगह-जगह छापेमारी की जा रही है.

  • देवघर सर्किट हाउस में होगी कैबिनेट की बैठक

    देवघर : नौ जुलाई को देवघर के सर्किट हाउस में कैबिनेट की बैठक होगी. बैठक में मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत विभिन्न विभाग के मंत्री, मुख्य सचिव, प्रधान सचिव सहित विभिन्न विभाग के सचिव शामिल होंगे. बैठक के बाद मुख्यमंत्री श्रावणी मेला की तैयारी की भी समीक्षा करेंगे. मुख्यमंत्री रघुवर दास के आगमन पर हेलीकॉप्टर की लैंडिंग के लिए कुमैठा स्टेडियम के सामने के मैदान में हेलीपैड बनाया जायेगा. कैबिनेट में शामिल होने के लिए हवाई मार्ग से आने वाले अन्य मंत्रियों के हेलीकॉप्टर लैंडिंग के लिए देवघर एयरपोर्ट पर इंतजाम होगा.

  • सर्किट हाउस में बैठेगी रघुवर सरकार की कैबिनेट

    देवघर : नौ जुलाई को देवघर में कैबिनेट की बैठक की घोषणा के साथ ही जिला प्रशासन तैयारी में जुट गया है. देवघर के सर्किट हाउस में कैबिनेट की बैठक होगी. संताल परगना में यह राज्य सरकार की चौथी व देवघर में पहली बार कैबिनेट की बैठक बुलायी गयी है. इस बैठक में मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत विभिन्न विभाग के मंत्री, मुख्य सचिव, प्रधान सचिव सहित विभिन्न विभाग के सचिव कैबिनेट में शामिल होंगे.

  • मधुपुर : छह से दो दिवसीय सदस्यता अभियान चलायेगी भाजपा

    मधुपुर : बुधवार को शेखपुरा स्थित मंत्री राज पलिवार के आवास पर भाजपा विधानसभा कोर कमेटी व मंडल अध्यक्षों की बैठक जिला अध्यक्ष दिवाकर गुप्ता के अध्यक्षता में हुई. जिसमें श्रम मंत्री राज पलिवार मुख्य रूप से मौजूद थे. मौके पर जिला अध्यक्ष ने कहा कि छह जुलाई से सभी शक्ति केंद्र व मंडल स्तर पर शिविर लगा कर भाजपा का सदस्यता अभियान चलाया जायेगा.

  • मधुपुर : स्कूली बच्चों के वाहन नियमों के कच्चे

    मधुपुर : शहर के निजी विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को भेड़ बकरी की तरह ऑटो, टोटो, रिक्शा व बस में भरकर विद्यालय ले जाते हैं और लाते हैं. बताया जाता है कि अधिकतर वाहन और विद्यालय के संचालक नियमों को ताख पर रख कर क्षमता से दो-तीन गुणा अधिक बच्चों को वाहनों में बैठा कर ले जाते हैं. इसके अलावा कई विद्यालय के संचालक 10 से 15 साल पुराने वाहनों का प्रयोग विद्यालय लाने ले जाने में करते हैं. इन वाहनों में अत्यधिक धुआं व प्रदूषण छोड़ता है. जिससे बच्चों को सांस लेने में भी परेशानी होती है.

  • प्रदीप के गोड्डा स्थित आवास पर देवघर पुलिस ने की छापेमारी

    पार्टी की महिला नेत्री के साथ यौन उत्पीड़न मामले में सोमवार की देर रात विधायक प्रदीप यादव के आवास पर देवघर पुलिस ने छापेमारी की. पुलिस तकरीबन रात 1.30 बजे पहुंची. इस छापेमारी में प्रदीप यादव आवास पर नहीं मिले. देवघर पुलिस सीधे नगर थाना पहुंची. छापेमारी के पूर्व जिले के वरीय पुलिस अधिकारी को इस बात की सूचना दी गयी.

  • नशाखुरानी गिरोह का शिकार दुर्गापुर के युवक की हुई मौत

    मधुपुर कोर्ट मोड़ में एक युवक बेहोशी की हालत में मिला. लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. इसके बाद पुलिस ने उसे उठा कर इलाज के अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया. युवक के पास से एक बैग भी मिला है, जिसमें उसका आधार कार्ड, वोटर आइडी, आठ एटीएम कार्ड व एक मोबाइल फोन समेत कपड़े आदि भरे हैं.

  • नौ जुलाई को पहली बार देवघर में बैठेगी कैबिनेट

    राज्य गठन के बाद पहली बार नौ जुलाई को देवघर में झारखंड कैबिनेट की बैठक होगी. मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में इससे संबंधित निर्णय लिया गया. इससे पहले उपराजधानी दुमका में तीन बार (जनवरी 2006, नवंबर 2011 व 22 फरवरी 2015 में) कैबिनेट की बैठक हो चुकी है.

  • शव बरामदगी मामले में हत्या की एफआइआर दर्ज

    जसीडीह थाना क्षेत्र के डोमनाटांड़ गांव के समीप अज्ञात 45 वर्षीय अधेड़ का शव बरामदगी मामले में थाना के चौकीदार के बयान पर एफआइआर दर्ज की गयी है. दर्ज मामले में चौकीदार सहदेव पासवान ने कहा है कि सोमवार की सुबह को थाना से सूचना मिली थी कि गांव के समीप रेलवे लाइन के पास एक व्यक्ति का शव पड़ा हुआ है.

  • प्रदीप की गिरफ्तारी के लिए अब गोड्डा व पौड़ेयाहाट में होगी छापेमारी

    यौन उत्पीड़न मामले में जेवीएम के पौड़ेयाहाट विधायक प्रदीप यादव की मुश्किलें दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. रांची आवास पर नहीं मिले तो छापेमारी टीम वापस लौट रही है. आरोपित विधायक प्रदीप की तालाश में देवघर पुलिस की छापेमारी टीम अब तलाशी के लिये उनके पौड़ेयाहाट व गोड्डा आवास पर जायेगी.

  • फुट ओवरब्रिज में बिजली तार का बना मकड़जाल

    श्रावणी मेले की तैयारी के बीच कई ऐसी गलतियां व खामियां हैं, जिनकी जरा सी भी अनदेखी एक बड़े हादसे का सबब बन सकती है. प्रशासन अगर समय रहते इन गलतियों या खामियों को सुधारने के लिए कदम नहीं उठाये तो फिर इसका एक बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है.

  • भारत नेट से जुड़ेंगे जिले के 194 पंचायत

    देवघर शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्र के लोग भी अपने कार्यों को घर बैठे ऑनलाइन पूरा कर सकेंगे. इसके लिए देवघर जिले के सभी 194 पंचायतों को भारत नेट (एनओएफएन) के माध्यम से जल्द जोड़ा जायेगा. वर्तमान में देवघर जिला आइटी सेक्टर में बेहतर काम कर रहा है. उक्त बातें डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने कही.

  • जसीडीह से गायब स्कॉर्पियो चालक की हत्या, विरोध में चकाई मोड़ जाम

    देवघर : जसीडीह के सिमरिया धर्मपुर निवासी चालक अजय कुमार साह उर्फ रमा (28) की हत्या कर अपराधियों ने शव करनकोल-मधुपुर पथ स्थित कुंडा थाना क्षेत्र के काशीडीह गांव के समीप सड़क किनारे फेंक दिया. चालक को मारकर अपराधी स्कॉर्पियो (जेएच 10 बीएफ 1138) लूटकर फरार हो गये.

  • दुर्घटना को न्योता दे रहे कुंडा थाना के सामने जब्त ट्रैक्टर

    देवघर : कुंडा थाने के सामने सड़क पर फिर बालू लोड जब्त ट्रैक्टरों खड़ा कर छोड़ दिया गया है. यह ट्रैक्टर फिर एक हादसे का इंतजार कर रहा है. पिछले महीने 22 मई को ही थाना के सामने ही जब्त कर बीच सड़क पर खड़ा कर रखे गये कोयला लदे ट्रक से टकराकर करनीबाग निवासी निरंजन सिंह के पुत्र अंजनि की मौत हो चुकी है. वह पॉलिटेक्निक का छात्र था. छात्र की मौत के बाद भी कुंडा पुलिस ने घटना से सबक नहीं लिया.

  • वाहन जांच में पुलिस ने ओवरलोड सात ट्रक पकड़े

    देवघर : जसीडीह-दर्दमारा मुख्य पद के टावाघाट मोड़ समीप पुलिस ने रविवार की अहले सुबह वाहन जांच अभियान चलाया. इस दौरान पुलिस ओवरलोड गिट्टी लदे सात ट्रक जब्त कर थाना लायी.

  • बराती वाहन में ट्रैक्टर ने मारा धक्का, 11 घायल

    देवघर : पुनासी के समीप मंझियाना चौक पर रविवार रात को बालू लोड बिना लाइट के ट्रैक्टर ने बारात जा रही मैजिक गाड़ी (जेएच 10 एफ 3463) में धक्का मार दिया. घटना में मैजिक गाड़ी पर सवार 11 बराती घायल हो गये. आसपास के लोगों की मदद से घायल बारातियों को पहले जसीडीह सीएचसी पहुंचाया गया. वहां चार बारातियों का प्राथमिक उपचार कर बाकी सात गंभीर घायलों को बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया. सदर अस्पताल के डॉक्टर ने इलाज के बाद दो बारातियों की हालत गंभीर बतायी है.

  • आइएमए के सदस्यों ने 26 यूनिट किया रक्तदान

    देवघर : डॉक्टर डे के अवसर पर आइएमए देवघर की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया. इसमें आइएमए सदस्यों ने 26 यूनिट रक्तदान किया. इस अवसर पर आइएमए के सचिव डॉ गौरी शंकर ने कहा कि प्रत्येक वर्ष एक जूलाई को पूरे भारत में डॉक्टर डे मनाया जाता है.

  • शिद्दत से याद किये गये हूल विद्रोह के नायक

    मधुपुर : शहर के गांधी चौक में रविवार को झामुमो द्वारा हूल दिवस मनाया गया. इस अवसर पर पूर्व मंत्री हाजी हुसैन अंसारी ने सिदो-कान्हो की तस्वीर पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया. इसके उपरांत पथलचपटी में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए. वहीं, आदिवासी समुदाय की महिलाओं की ओर से नृत्य व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. उपस्थित लोगों ने पारंपरिक वेश भूषा के साथ नृत्य आदि प्रस्तुत कर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया.

  • देवीपुर में हूल दिवस पर हुए कई कार्यक्रम

    देवीपुर : प्रखंड के ढोड़सा मोड़ झुंडी में हूल दिवस के शुभ अवसर पर पूर्व मंत्री हाजी हुसैन अंसारी, किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष तेजनारायण बर्मा, समाजसेवी लखन बास्की, झामुमो प्रखंड अध्यक्ष जुलेश मरांडी ने सिदो-कान्हो की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.

  • सिदो-कान्हू के सपने हो रहे साकार: कृषि मंत्री

    सारठ : हूल दिवस के अवसर पर क्षेत्र के बाराटांड़, माथाटांड़, बगजोरिया,पीपरासोल, सोनातर, चिरुलिया, कांकी, दुलदुली, भुरकुंडी, मोहनपुर, अमडांगाल, मुर्गाबनी, फोफनाद समेत कई अन्य गांवों में कृषि मंत्री रणधीर सिंह ने आजादी के वीर सिपाही सिदो-कान्हू की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इस मौके पर कई गांवों में खेलकूद प्रतियोगिता में सफल प्रतिभागियों के बीच पुरस्कार का भी वितरण किया गया.

  • यौन उत्पीड़न केस : विधायक प्रदीप यादव की गिरफ्तारी के लिए रांची में छापेमारी

    देवघर/ रांची : जेवीएम नेत्री से यौन उत्पीड़न के केस में देवघर पुलिस की टीम ने एजी मोड़ के समीप स्थित विधायक प्रदीप यादव के आवास में छापेमारी की. छापेमारी रविवार की शाम करीब छह बजे की गयी. छापेमारी का नेतृत्व केस की आइओ साइबर थाने की इंस्पेक्टर संगीता कुमारी कर रही थी.

  • देवघर : यौन उत्पीड़न मामला, प्रदीप के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

    गिरफ्तारी के लिए होगा एसआइटी का गठन देवघर : जेवीएम नेत्री से यौन उत्पीड़न मामले में आरोपी जेवीएम के पौड़ेयाहाट विधायक प्रदीप यादव के खिलाफ सीजेएम कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट जारी िकया गया. केस की आइओ इंस्पेक्टर संगीता कुमारी ने वारंट रिसिव कर लिया है. विधायक की गिरफ्तारी के लिए एसआइटी गठित करने की तैयारी चल रही है. प्रदीप के खिलाफ आइओ ने शुक्रवार को सीजेएम गरिमा मिश्रा की अदालत में वारंट के लिए अर्जी दी थी.

  • विधायक प्रदीप यादव के खिलाफ वारंट जारी

    जेवीएम नेत्री से यौन उत्पीड़न मामले में आरोपी जेवीएम के पौड़ेयाहाट विधायक प्रदीप यादव के खिलाफ सीजेएम कोर्ट से वारंट जारी िकया गया. वारंट केस की आइओ इंस्पेक्टर संगीता कुमारी ने रिसिव कर लिया है.

  • देवघर: बाबा मंदिर में चक्कर आने के बाद गिर पड़ी बिहार की श्रद्धालु शांति, मौत

    देवघर : बिहार अंतर्गत मोतिहारी पूर्वी चंपारण जिले के चिरैया थाना क्षेत्र से बाबा मंदिर पूजा करने आयी महिला श्रद्धालु अचानक गिरी और मौत हो गयी. मृतका की पहचान महुवावा निवासी रामदयाल साह की पत्नी शांति देवी (55) के तौर पर की गयी है.

  • देवघर : स्कूल गये बच्चे चले गये तालाब नहाने, डूबने से तीन की मौत

    देवघर : जिले के देवीपुर थाना क्षेत्र के रहबाद गांव के तीन बच्चों की मौत तालाब में डूबने से हो गयी. जानकारी के अनुसार ये बच्चे पढ़ने स्कूल गये थे, वहीं से तीनों बच्चे सामने तालाब में पहुंचे, जहां से उनके डूबने की सूचना परिजनों तक पहुंची.

  • विधायक प्रदीप यादव के खिलाफ कोर्ट से वारंट जारी करने की अपील

    जेवीएम नेत्री से यौन उत्पीड़न के केस में विधायक प्रदीप यादव के खिलाफ आइओ ने शुक्रवार को सीजेएम गरिमा मिश्रा की अदालत में वारंट प्रे किया है. आइओ ने इस आशय का पिटीशन दिया व एक प्रति सरकारी अधिवक्ता को भी उपलब्ध कराया है. कोर्ट ने इसे सुनवाई के लिए रख लिया है. शनिवार को वारंट के आवेदन पर सुनवाई होगी. अभियोजन पक्ष की बहस सुनने के बाद आदेश पारित किया जायेगा. ऐसे में विधायक प्रदीप यादव पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है.

  • प्रसाद के नाम पर जहर खिला किशोर की हत्या

    जसीडीह थाना क्षेत्र में जमीन विवाद में 15 साल के बच्चे की जहर खिलाकर हत्या कर दी गयी. थाना क्षेत्र के खरवां गांव निवासी जितेंद्र पंडित का बेटा भरत पंडित गुरुवार की शाम साइकिल से ट्यूशन पढ़ने रोहिणी के पथलचपटी जा रहा था. इसी बीच पतारडीह मोड़ के पहले से घात लगाये चार लोगों ने भरत को रोका.

  • प्रदीप यादव के खिलाफ कोर्ट से वारंट जारी करने की अपील

    देवघर : जेवीएम नेत्री से यौन उत्पीड़न के केस में विधायक प्रदीप यादव के खिलाफ आइओ ने शुक्रवार को सीजेएम गरिमा मिश्रा की अदालत में वारंट प्रे किया है. आइओ ने इस आशय का पिटीशन दिया व एक प्रति सरकारी अधिवक्ता को भी उपलब्ध कराया. कोर्ट ने इसे सुनवाई के लिए रख लिया है. शनिवार को वारंट के आवेदन पर सुनवाई होगी. अभियोजन पक्ष की बहस सुनने के बाद आदेश पारित किया जायेगा. ऐसे में विधायक प्रदीप यादव पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है.

  • देवघर : रांची आ रही गुमला की महिला को ट्रेन में प्रसव पीड़ा, अस्पताल में बच्ची को जन्म

    देवघर : दुमका-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस में महिला को प्रसव पीड़ा शुरू होने पर आरपीएफ ने महिला को सदर अस्पताल पहुंचाया. जहां महिला ने एक बच्ची को जन्म दी है. आरपीएफ इंस्पेक्टर मानस मिश्रा ने बताया कि महिला गुमला जिला के बिशनपुर चिरोड़ीह गांव निवासी ज्योति कुमारी पति बालेश्वर कुमार के साथ ट्रेन नंबर 18620 दुमका-रांची एक्सप्रेस ट्रेन में सवार होकर रांची जा रही थी.

  • अब जसीडीह स्टेशन पर लहरायेगा तिरंगा

    जसीडीह स्टेशन पर अब हमेशा तिरंगा झंडा लहरायेगा. श्रावणी मेला से पहले जसीडीह स्टेशन पर तिरंगा लगाने की स्वीकृति मिल गयी है. 26 जून को गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे रेल मंत्री पीयूष गोयल से मिल

  • क्रेडिट कार्ड का रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर बदलकर 80 हजार उड़ाया

    सुभाष चौक के समीप निवासी युगल किशोर प्रसाद के क्रेडिट कार्ड का रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर बदलने के बाद साइबर ठगों ने एकाउंट से 80000 रुपये उड़ा लिया. इस संबंध में युगल ने साइबर थाने में शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है.

  • रेलयात्री को झांसा देकर 20 हजार ठगी

    इन दिनों जसीडीह स्टेशन के आसपास चार पहिया गाड़ी लेकर रेल यात्रियों को झांसे में लेकर ठगी करने वाला गिरोह काफी सक्रिय है. गुरुवार को दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस से जसीडीह स्टेशन पर उतरे बिहार अंतर्गत चकाई थाना क्षेत्र के मंगताडीह निवासी विजय कुमार सिन्हा को इसी प्रकार ठगी का शिकार बना लिया गया. स्टेशन से उ

  • देवघर : गोलीबारी कांड के दो आरोपी गिरफ्तार, छह खोखा व तीन पिलेट बरामद

    बुधवार की रात देवघर के कुंडा थानांतर्गत पुराना कुंडा मोड़ पर हुई गोलीबारी में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है. नगर थाना में आयोजित प्रेस वार्ता में इसकी जानकारी देते हुए देवघर एसडीपीओ विकास चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि इस मामले में कुंडा थाना क्षेत्र निवासी सिकंदर खान और जून पोखर निवासी साहबाज को गिरफ्तार किया गया है.

  • श्रावणी मेला : कांवरियों को दी जायेगी लग्जरी सुविधा, क्‍लॉक रूम में कीमती सामान रख सकेंगे श्रद्धालु

    रांची : इस साल देवघर श्रावणी मेला में जानेवाले श्रद्धालुओं को लेकर सरकार विशेष व्यवस्था करने जा रही है. 17 जुलाई से 15 अगस्त तक आयोजित इस धार्मिक मेले की तैयारी जोर-शोर से चल रही है. सरकार की ओर से कावंरियों के लिए कई लग्जरी सुविधाओं का इंतजाम किये जा रहे हैं. बैद्यनाथ धाम और बासुकीनाथ धाम तक पैदल यात्रा करनेवाले श्रद्धालुओं को कोई असुविधा न हो, उसका खास ख्याल रखा जा रहा है.

  • मधुपुर में स्कूल जा रहे छात्र को हाइवा ने कुचला, मौत

    देवघर जिले के मधुपुर थानांतर्गत बावनबीघा मोहल्ले में तेज रफ्तार हाइवा ने स्कूल जा रहे बच्चे को कुचल दिया. इसके बाद हाइवा ने अगले पहिये के फंसे बच्चे को कुछ दूर तक घसीटता चला गया. इससे बच्चे की मौके पर ही मौत हो गयी. बताया जाता है हाइवा का चालक नशे में धुत था. इस घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने बावनबीघा में सड़क को जाम कर दिया.

  • रेलवे तार से सटा मशीन का तार आरओबी मिस्त्री की करंट से मौत

    सत्संग रेलवे ओवरब्रिज में काम कर रहे पश्चिम बंगाल के मालदा जिलांतर्गत पकुरिया थाना क्षेत्र के महाराजपुर निवासी मिस्त्री दिलावर हुसैन (30) की करंट से झुलस कर मौत हो गयी. जानकारी के मुताबिक, दोपहर करीब 12 बजे दिलावर हुसैन आरओबी के ऊपर स्टील गटर का नट-बोल्ट इलेक्ट्रिक मशीन से कस रहा था. त

  • बीइइओ व को-ऑर्डिनेटर पर यौन शोषण का मुकदमा

    देवीपुर थाना क्षेत्र के एक उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय की रसोइया ने देवीपुर प्रखंड के प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी (बीइइओ) अशोक प्रसाद सिंह व बलमपुर संकुल के को-ऑर्डिनेटर मुन्ना पांडेय पर यौन शोषण का आरोप लगाया है. इस संबंध में सीजेएम की अदालत में शिकायतवाद दाखिल किया गया है.

  • अलग-अलग घटना में पांच घायल

    अलग-अलग घटना में दो महिला समेत पांच लोग घायल हो गये. स्थानीय लोगों की मदद से घायल रिखिया थाना क्षेत्र के मलहरा निवासी दिलीप कुमार दुबे, सारवां निवासी मीना श्री, महेश शर्मा, सरिता

  • देवघर : दुर्घटना में एक की मौत, तड़पते रहे घायल वीडियो बनाते रहे लोग

    देवघर : मोहनपुर थाना क्षेत्र के दोमुहान गांव के मैदान में दो बाइक की आमने-सामने की टक्कर में एक युवक की मौत हो गयी, जबकि उसी बाइक में सवार एक अन्य युवक व दूसरे बाइक का चालक गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • नाम बदलकर करा रहा था इलाज जख्मी हालत में पुलिस के हत्थे चढ़ा नक्सली

    देवघर के कुंडा स्थित एपी ऑर्थोपेडिक्स एंड ट्रामा सेंटर में बिहार अंतर्गत जमुई जिले के चकाई थाना क्षेत्र के गोविंदपुर निवासी नक्सली सदस्य मंटू यादव अपना नाम बदलकर इलाज करा रहा था. इसकी गुप्त सूचना पाकर चकाई थाने के एसआइ संजीत कुमार पुलिस बलों के साथ इसका सत्यापन करने पहुंचे.

  • तड़पते रहे घायल, वीडियो बनाते रहे लोग

    मोहनपुर थाना क्षेत्र के दोमुहान गांव के मैदान में दो बाइक की आमने-सामने की टक्कर में एक युवक की मौत हो गयी, जबकि उसी बाइक में सवार एक अन्य युवक व दूसरे बाइक का चालक गंभीर रूप से घायल हो गया. इस दौरान दूसरे बाइक का चालक करीब एक घंटे तक घटनास्थल पर ही तड़पता रहा.

  • देवीपुर में प्लास्टिक पार्क का हुआ टेंडर

    केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय से देवघर के देवीपुर में 93.09 एकड़ भूमि में प्लास्टिक पार्क का काम जल्द चालू होगा. प्लास्टिक पार्क का टेंडर जारी कर दिया गया है, अब जियाडा (झारखंड इंडस्ट्रीयल एरिया डेवलपमेंट) के स्तर से टेंडर फाइनल होगा. 28 जून कोे उद्योग सचिव के रविकुमार देवघर पहुंचेंगे व उद्योग विभाग, जियाडा समेत स्था

  • साबुन निर्माता के कार्यालय में हुआ आयकर का सर्वे

    शहर के लक्ष्मी मार्केट के समीप सीतको साबुन निर्माता के कार्यालय में सोमवार को आयकर विभाग के टीडीएस सेक्शन का सर्वे शुरू हुआ. इस दौरान धनबाद से आयकर विभाग के टीडीएस सेक्शन के अधिकारियों की टीम पहुंची थी.

  • अवैध संबंध में व्यक्ति की हत्या पत्नी व उसका प्रेमी गिरफ्तार

    देवघर : मोहनपुर थाना क्षेत्र के तिलैया मंझियाना गांव निवासी महेंद्र पंडित (38) की हत्या अवैध संबंध में कर दी गयी. पुलिस जांच में पता चला है कि उसकी पत्नी ने ही अपने दो प्रेमी व अन्य के साथ मिलकर पति की हत्या करायी है. रविवार की सुबह करीब सात बजे घर के बगल कुएं में शव देखा गया, लेकिन करीब आठ घंटे बाद इसकी सूचना दोपहर तीन बजे मोहनपुर थाने की पुलिस को दी गयी.

  • जमीन विवाद में बलसरा में युवक को मारी दो गोली, हमलावर फरार

    देवघर : रिखिया थाना क्षेत्र के पुनसिया बलसरा गांव के रहनेवाले दिलीप महथा को अज्ञात बदमाश दो गोली मारकर फरार हो गया. गोली उसके बाएं जांघ व बाएं हाथ की केहुनी में लगी है. उसे किसने गोली मारी इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है. शाम करीब चार बजे बलसरा के समीप बाराटीकर में वह जमीन की घेराबंदी करा रहा था.

  • छह दिनों से पोस्टमार्टम हाउस में सड़ रहे चार शव

    देवघर : पोस्टमार्टम हाउस में पिछले छह दिनों से चार शव सड़ रहे हैं. इसे हटाने व डिस्पोजल के लिए कोई पहल नहीं की जा रही है. शव को पोस्टमार्टम हाउस में रखने के कारण दुर्गंध फैल रही है. इससे उस रास्ते से लोगों का गुजरना मुश्किल हो रहा है. वहीं पोस्टमार्टम हाउस के आसपास मुहल्ले में रह रहे लोगों घर छोड़ कर दूसरी जगह रहने को मजबूर हैं.

  • दो घटनाओं में नाबालिग व महिला से दुष्कर्म का प्रयास

    देवघर : जसीडीह थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग मामले में एक नाबालिग व एक महिला से दुष्कर्म के प्रयास, मारपीट व छिनतई का मामला सामने आया है. दो घटनाओं में एफआइआर दर्ज करायी गयी है. पहली घटना में नाबालिग लड़की ने बताया है कि बीते 14 जून की शाम को पीड़िता अपने घर पर अकेली बैठी थी. इसी दौरान थाना क्षेत्र के घाघरगढ़ा मुहल्ला निवासी गुड्ड यादव व विनोद यादव जबरन घर में घूस गये और गलत नियत से उसका हाथ पकड़ लिया.

  • मधुुपुर को जिला बनाने के लिए अब आंदोलन

    मधुपुर : डालमिया धर्मशाला में रविवार शाम को मधुपुर जिला बनाओ कार्य समिति की एक बैठक समिति के अध्यक्ष घनश्याम की अध्यक्षता में हुई. बैठक में निर्णय लिया गया कि मधुपुर को जिला बनाने के लिए आंदोलन तेज किया जायेगा. आंदोलन की रूप रेखा के लिए मंगलवार शाम को डालमिया धर्मशाला में कार्य समिति की वृहद बैठक रखी जायेगी. इसके बाद धरना प्रदर्शन के अलावे मुख्यमंत्री से मिलकर एक ज्ञापन दिया जायेगा.

  • तूफान एक्सप्रेस से 110 पाउच देशी शराब बरामद

    मधुपुर : अप उद्यान आभा तूफान एक्सप्रेस ट्रेन की सामान्य बोगी में गुप्त सूचना के आधार पर रेल पुलिस ने छापेमारी कर 110 पाउच देशी शराब बरामद किया. छापेमारी में शराब माफिया भागने में सफल रहे.

  • आदिवासी युवक के एकाउंट से 13.94 लाख की अवैध निकासी

    रेल परियोजना में गई जमीन के बदले मिले मुआवजा राशि 1394500 रुपये की अवैध निकासी किये जाने का मामला सामने आया है. मोहनपुर थाना क्षेत्र खड़ैयाडीह निवासी रावण टुडू को जब भू-अर्जन विभाग से 77339 रुपये अधिक भुगतान होने जाने का नोटिस आया, तब उसे मामले की जानकारी हुई. इसके

  • चाय दुकान में पिलायी जाती है शराब, होता है हंगामा

    क्लब ग्राउंड के समीप चाय दुकान में देर रात शराब पिलायी जाती है और नशे में असामाजिक तत्व वहां हंगामा करते हैं. 20 जून की देर रात शराब के नशे में दो युवक उक्त चाय दुकान पर हंगामा कर रहे थे. यह देख सामने रहने वाले अधिवक्ता नीतीश भारद्वाज ने अपना गेट खोलकर उक्त चाय दुकानदार को डांटा.

  • श्रावणी मेले में कुंभ जैसी व्यवस्था करेगा निगम

    देवघर नगर निगम के आचार्य नरेंद्र देव भवन जसीडीह में नगर निगम की ओर से गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे का नागरिक अभिनंदन किया गया. डिप्टी मेयर नीतू देवी व नगर आयुक्त अशोक कुमार सिंह ने सांसद डॉ दुबे को पुष्प गुच्छ था शाॅल ओढ़ाकर अभिनंदन किया. इस अवसर पर निगम के

  • पावर ट्रांसफॉर्मर जला, आधे शहर में रोटेशन पर बिजली

    डाबरग्राम पावर सब स्टेशन में स्थापित 10 एमवीए का एक पावर ट्रांसफाॅर्मर तेल रिसाव के बाद जल गया. इससे बिजली विभाग में हड़कंप मच गया. ट्रांसफॉर्मर जलने के कारण डाबरग्राम दो नंबर फीडर अंतर्गत शहरी क्षेत्र के एक बड़े हिस्से में पिकआवर में रोटेशन पर बिजली आपूर्ति की जायेगी.

  • बोलेरो बिक्री के नाम पर 53,360 रुपये की ठगी

    पालोजोरी थाना क्षेत्र के बेनीडीह निवासी यशवंत कुमार राय से बोलेरो गाड़ी बिक्री के नाम पर 53,360 रुपये ठगी किये जाने का मामला सामने आया है. इस

  • दुकान के स्टाफ के साथ मारपीट व रंगदारी, एफआइआर दर्ज

    शिवगंगा लेन स्थित गोपाल साह पेड़ा भंडार में गुरुवार दोपहर में एक नामजद सहित दो लड़कों ने घुसकर स्टाफ के साथ मारपीट की. इस संबंध में दुकान स्टाफ पुरनदाहा मुहल्ला निवासी प्रदीप कुमार साह ने नगर थाने में मारपीट, छिनतई व रंगदारी की एफआइआर दर्ज करायी है.

  • दैनिक जीवन में योग को करें शामिल, रहें िनरोग

    अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर केकेएन स्टेडियम में जिला प्रशासन की ओर से योग-सह प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया. इसमें मुख्य अतिथि के रूप में जिले के प्रभारी सह श्रम मंत्री राज पलिवार ने योग शिविर में शामिल हुए. उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने झारखंड की धरती रांची से

  • वज्रपात से पिता की मौत, पुत्र गंभीर

    बूंदाबांदी बारिश के दौरान अचानक बिजली चमकी और ठनका गिरा. इसकी चपेट में आकर घर के दरवाजे पर खड़े सारवां थाना क्षेत्र के मोहलीडीह गांव में मुकेश तुरी व उसके पुत्र बबलू तुरी गंभीर रूप से झुलस गये. सूचना मिलते ही जरमुंडी विधायक बादल मोहलीडीह गांव पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से वज्रपात से झुलसे पिता-पुत्र को इलाज के लिए देवघर सदर अस्पताल लाया.

  • बाइक बिक्री के नाम पर 35 हजार रुपये की ठगी

    आर्मी मैन का झांसा देकर पालोजोरी के एक युवक से अज्ञात व्यक्ति द्वारा 35 हजार रुपये की ऑनलाइन ठगी करने का मामला सामने आया है. इस संबंध में पालोजोरी निवासी कुंदन कुमार ने साइबर थाने देवघर में शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है. जिक्र है कि उसे ऑनलाइन बाइक पसंद आया.

  • जसीडीह स्टेशन से बांका के 12 नाबालिग बरामद

    जसीडीह आरपीएफ ने स्टेशन परिसर से 12 नाबालिग बच्चों को कब्जे में लेकर चाइल्डलाइन को सौंप दिया है. एक नंबर प्लेटफार्म पर आरपीएफ इंस्पेक्टर मानस मिश्रा के नेतृत्व में जांच पड़ताल कर रहे थे.

  • ट्रेन की चपेट में आकर दो की मौत

    जसीडीह से मथुरापुर स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक के किनारे दो अलग-अलग जगह से