• झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : सुदेश पहले अपनी सीट बचायें : रामकृपाल यादव

    देवघर : माल महाराज का मिर्जा खेले होली, सारी मेहनत भाजपा करे और फसल काटे आजसू... कुछ इस अंदाज में पूर्व केंद्रीय मंत्री सह पाटलिपुत्र से भाजपा सांसद रामकृपाल यादव ने आजसू पर निशाना साधा. उन्होंने देवघर में पत्रकारों से कहा कि आजसू की जितनी क्षमता है, उतनी सीटें भाजपा दे रही थी. लेकिन आजसू नेता को घमंड हो गया. आजसू के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश महतो को दो बार सिल्ली में विपक्षी ने हरा दिया है. सुदेश पहले अपनी सीट बचायें. आजसू को भाजपा दोस्त बनाकर रखना चाहती है, लेकिन उनके ख्वाब बड़े-बड़े हैं.

  • छह साइबर अपराधी गिरफ्तार लैपटॉप व 13 मोबाइल जब्त

    देवघर : साइबर अपराधियों की धरपकड़ के लिए साइबर पुलिस ने मोहनपुर, मधुपुर, पथरौल व सारठ थाना क्षेत्र में छापेमारी की. इस दौरान छापेमारी टीम ने छह साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया.

  • बुद्धिनाथ चौधरी की रांची व देवघर में संपत्ति की तलाश

    देवघर : पूर्व एमवीआइ बुद्धिनाथ चौधरी की संपत्ति की तलाश रांची व देवघर में की जा रही है. एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) के डीएसपी रामेश्वर उरांव ने निबंधन विभाग से बुद्धिनाथ चौधरी व उनकी पत्नी के नाम से दर्ज जमीन व मकान का दस्तावेज मांगा है. चौधरी के खिलाफ एसीबी ने एफआइआर दर्ज कर आय से अधिक संपत्ति की जांच कर रही है.

  • 78 आर्म्स के लाइसेंस रद्द करने की अनुशंसा

    देवघर : शस्त्र अनुज्ञप्तिधारियों का सत्यापन के बाद पता नहीं चलने की स्थिति में नगर पुलिस द्वारा 78 शस्त्र लाइसेंस को रद्द करने की अनुशंसा एसपी के माध्यम से जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त से की है.

  • महावीर कॉलोनी में सीओ के साथ अभद्र व्यवहार

    देवघर : महावीर कॉलेानी में बजरंगबली मंदिर के समीप सीढ़ी ढलाई को लेकर मुहल्ले के दो पक्षों के बीच विवाद हुआ. दोनों तरफ से नगर थाने में मामले की शिकायत दी गयी. एक पक्ष सीढ़ी ढ़लवाने की बात कर रहे थे, जबकि दूसरा पक्ष विरोध जता रहा था. मौके पर कोई विवाद न बढ़े, इसके लिए थाने से पदाधिकारी व जवानों को भेजा गया. शिकायत पाकर वहां विवाद सलटाने सीओ अनिल सिंह भी पहुंचे.

  • छेड़खानी मामले में मुंबई पुलिस ने कुंडा क्षेत्र के युवक को पकड़ा

    देवघर : छेड़खानी मामले के आरोपितों की तलाश में एनएम जोशी मार्ग थाना मुंबई से पहुंची पुलिस की छापेमारी टीम को सफलता हाथ लगी है. मुंबई पुलिस ने कुंडा थाना क्षेत्र के नौलक्खा के समीप से करनीबाग मुहल्ला निवासी एक युवक को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार युवक का नाम राहुल कुमार पिता अनुप कुमार है.

  • युवती को अगवा करने का एफआइआर दर्ज

    देवघर : कुंडा थाना क्षेत्र से गायब युवती के मामले में उसके परिजनों की शिकायत पर एफआइआर दर्ज किया गया. गायब युवती के अगवा करने के आरोप में शास्त्रीनगर मुहल्ला निवासी सौरभ झा को आरोपित बनाया गया. जिक्र है कि उक्त युवती 12 नवंबर को घर में बिना कुछ बताये निकली, जो वापस नहीं लौटी.

  • जसीडीह स्टेशन परिसर में नहीं चालू हो सका पॉली क्लिनिक

    देवघर : पूर्व रेलवे आसनसोल डिवीजन अंतर्गत जसीडीह स्टेशन पर अबतक पॉली क्लीनिक (हेल्थ यूनिट) की शुरुआत रेल प्रशासन की ओर से नहीं की जा सकी है. इससे रेल कर्मियों के अलावा यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है. यात्रियों को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया जाता है. वहीं रेलकर्मियों को इलाज के लिए रेलवे अस्पताल मधुपुर जाना पड़ रहा है, या फिर निजी अस्पताल में इलाज कराना पड़ता है.

  • तराजू-बाट व इलेक्ट्रॉनिक वेट मशीन बेचने के लिए नौ डीलर ही अधिकृत

    देवघर : जिले भर में तराजू व बाट के तीन तथा इलेक्ट्रॉनिक वेट मशीन बेचने के लिए छह डीलर को लाइसेंस प्राप्त है. जबकि विभाग को जिले में कई जगहों पर तराजू बाट अवैध तरीके से बेचने की सूचना मिल रही है. इस पर विभाग की पैनी नजर है. जल्द ही इन दुकानों पर छापेमारी कर कार्रवाई की जायेगी.

  • तीन महीने में ही धंस गया जयंती पुल का संपर्क पथ

    करौं : प्रखंड के सांसद आदर्श पंचायत डिंडाकोली अंतर्गत मांझतर घाट में जयंती नदी पर बना उच्चस्तरीय पुल का संपर्क पथ तीन महीने में ही धंस गया. इससे दुर्घटना होने की संभावना बढ़ गयी है. संपर्क पथ ध्वस्त हो जाने से लोग इस रास्ते से जाने में कतराते है. छोटी-सी चूक होने पर लोग 20-25 फुट गहराई में गिर सकते हैं.

  • विधायक का सफरनामा - पांच बार पार्टियां बदली, चार टर्म विधायक रहे चुन्ना सिंह पहली बार इस पार्टी से मैदान में

    संजीत मंडल, देवघर : उ दयशंकर सिंह उर्फ चुन्ना सिंह सारठ विधानसभा सीट से चार टर्म विधायक रह चुके हैं. वहीं उन्होंने अब तक पांच बार दल बदला है. पहली बार 1980 में उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर लड़ा. दूसरी बार 1985 में कांग्रेस ने टिकट नहीं दिया, तो निर्दलीय लड़े व जीते.

  • पत्नी के नाम से देवघर में खरीदी करोड़ों की जमीन

    स्वर्णरेखा परियोजना बराज प्रमंडल गालूडीह, जमशेदपुर में पदस्थापित रह चुके सेवानिवृत्त कार्यपालक अभियंता शुकदेव प्रसाद वर्णवाल के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने आय से अधिक संपत्ति के मामले की जांच शुरू की है. इस जांच के क्रम में एसीबी को श्री वर्णवाल की पत्नी सुमन देवी के नाम से देवघर में चार अलग-अलग जगहों पर करोड़ों की सेलेबुल जमीन मिली है.

  • छोटू शृंगारी देवघर से धनबाद जेल शिफ्ट

    देवघर सेंट्रल जेल के विचाराधीन बंदी छोटू शृंगारी को कड़ी सुरक्षा के बीच धनबाद जेल ट्रांसफर कर दिया गया. शनिवार सुबह प्रशासनिक दृष्टिकोण से उसे यहां से भेजा गया. इसके पूर्व आदर्श झा व सौरभ शृंगारी को बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल होटवार और मंडल कारा बोकारो भेजा गया था.

  • जोरिया में मिला युवक का शव, हत्या की आशंका

    रिखिया थाना क्षेत्र के कुशमाहा गांव के जोरिया में शनिवार को एक युवक का पुलिस ने बरामद किया है. शव की पहचान गांव के ही नरेश सिंह(28) के रूप में हुई है. पुलिस के अनुसार नरेश सुबह अपने घर से शौच के लिए जोरिया तरफ गया थे, काफी देर तक घर वापस नहीं आने पर नरेश की मां सुगिया देवी ने काफी खोजबीन की, लेकिन उसका कोई पता नहीं चल पाया.

  • राजमहल से जीत बिहार के सीएम बने बिनोदानंद

    संजीत मंडल, देवघर : बिहार के तीसरे मुख्यमंत्री बिनोदानंद झा दो बार राजमहल सीट से चुनाव जीते थे. उन्होंने कांग्रेस पार्टी के टिकट पर 1957 व 1962 के चुनाव में राजमहल से विधायक बने. दोनों ही बार उन्होंने नथमल डोकानिया को हराया था. बिनोदानंद झा फरवरी 1961 से अक्तूबर 1963 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे थे.

  • गृह प्रवेश से लौट रहे पिता-पुत्री को मैजिक ने मारा धक्का, मौत

    जिले के पथरड्डा ओपी क्षेत्र स्थित मुंडा गांव के पास गृह प्रवेश में शामिल होकर घर लौट रहे साइकिल सवार टैंपू हांसदा (30) को टाटा मैजिक ने धक्का मार दिया. घटना में साइकिल चला रहे टैंपू हांसदा और उसकी बेटी पुष्पा कुमारी (5) की मौत हो गयी. घटना शुक्रवार शाम 6.15 बजे की है.

  • नाले में गिरा पुलिस का वाहन एसआइ व दो हवलदार जख्मी

    नगर थाना क्षेत्र में जटाही मोड़ के समीप देर शाम एक अज्ञात वाहन का पीछा करने के दौरान पुलिस का वाहन नाले में गिर कर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस घटना में वाहन सवार नगर थाना के एसआइ अजय कुमार यादव तथा दो हवालदार ब्रह्मानंद मंडल व भगवान यादव गंभीर रूप से जख्मी हो गये. स्थानीय लो

  • नौकरी दिलाने के नाम पर हजारों की ठगी, शिकायत

    साइबर अपराधियों ने नौकरी दिलाने के नाम पर कचहरी रोड, देवघर निवासी सागर कुमार दास से 2,550 रुपये की ठगी कर ली है. इस संदर्भ में सागर ने साइबर थाना में आवेदन देकर शिकायत की है. अपनी शिकायत में पीड़ित ने बताया है कि व्हाट्सअप में एक मैसेज आया. उस पर उत्तर देने पर इशिता कोहली नामक की एक लड़की ने बातचीत शुरू करते हुए एयरपोर्ट अथोरिटी में नौकरी दिलाने की बात कर अपने जाल में फांस लिया.

  • रेलयात्री नशाखुरानी का हुआ शिकार

    रांची-दुमका एक्सप्रेस ट्रेन से रांची से जसीडीह आ रहा शमशेर आलम नशाखुरानी गिरोह का शिकार हो गया. उसे जसीडीह रेलवे जंक्शन पर जीआरपी ने बेहोशी की हालत में ट्रेन से उतारा तथा इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया. जहां ऑन ड्यूटी चिकित्सक ने वार्ड में भर्ती कर दिया है.

  • महिला से रंगदारी का एफआइआर दर्ज

    थाना क्षेत्र के धागरगांढ़ा बसुवाडीह मुहल्ले में जमीन विवाद में एक महिला से रंगदारी मांगने की एफआइआर दर्ज करायी गयी है. दर्ज मामले में पीड़िता बिहार के समस्तीपुर जिला अंतर्गत उजियारपुर थाना क्षेत्र के रामचन्द्रपुर अंधैला गांव निवासी कुमारी ज्योति भारती ने कहा है कि वह मुहल्ले के चमेली देवी से बीते कुछ वर्ष पूर्व दानपत्र से जमीन ली थी.

  • सारवां सीएचसी में जन्म लेनेवाले नवजात को सौंप था दूसरे दंपती को

    सारवां सीएचसी में 12 नवंबर को विशनपुर निवासी संजय सिंह की पत्नी सपना देवी ने नवजात बच्ची को जन्म दिया था. आरोप है कि इसके बाद वहां के डॉक्टर व कर्मियों के सहयोग से एक कागज बनाकर उक्त नवजात बच्ची को आनंदी रवानी की पत्नी दीपा देवी को सौंप दी गयी थी. गुरुवार को सपना की नवजात बच्ची के बेचे जाने की खबर देवघर चाइल्ड लाइन टीम को कहीं से मिली. इसके बाद हलचल मच गया.

  • तुफान एक्सप्रेस में चलती ट्रेन से महिला यात्री की पर्स छिनतई

    तुफान एक्सप्रेस से फरीदाबाद से जसीडीह आ रही एक महिला की पर्स चलती ट्रेन में छिनतई कर ली गयी. इसकी प्राथमिकी महिला के पति फरीदाबाद के सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के निवासी उत्तम कुमार ने जसीडीह जीआरपी में दर्ज करायी है.

  • पेशी के दौरान पुलिसकर्मियों को धमकाते हैं दबंग बंदी

    जेल के बंदी पेशी के दौरान पुलिसकर्मियों को धमकाते हैं. पिछले दिनों एक ऐसा मामला आया भी था. लोहरदगा से पेशी के लिए लाये जा रहे दबंग बंदी केशव दुबे ने पदाधिकारी सहित पुलिसकर्मियों को धमकाया था. इसके अलावा पुलिस को यह भी सूचना मिली है कि जेल में जाने वाले मुलाकाती सहित साक्षियों को भी दबंग बंदी धमका रहे हैं. इससे साक्षी व अनुसंधान प्रभावित हो सकता है. ऐसे में नगर थाने में पुलिस ने अपनी शिकायत पर सनहा दर्ज कर छानबीन शुरू की है.

  • दुमका के तालझारी पुलिस का छापा, एक गिरफ्तार

    गुरुवार दोपहर में दुमका के तालझारी थाना प्रभारी गगन कुमार मित्रा ने नगर थाना क्षेत्र के बजरंगी चौक के समीप छापेमारी की. चोरी के सामान के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया. इसके बाद उसे साथ लेकर दुमका पुलिस छापेमारी के लिए बिहार अंतर्गत भागलपुर निकल गयी. जानकारी के मुताबिक, दुमका पुलिस ने जिसे गिरफ्तार किया उसका नाम पंकज कुमार नोनिया है.

  • झारखंड की राजनीति का फ्लैश बैक : देवघर विधानसभा सीट से बने हैं सामान्य जाति के तीन विधायक

    देवघर : देवघर विधानसभा सीट का इतिहास काफी दिलचस्प रहा है. 1951 में हुए विधानसभा चुनाव में देवघर सामान्य सीट थी. फारवर्ड ब्लॉक के भुवनेश्वर पांडेय देवघर के पहले विधायक बने. 1957 के चुनाव में देवघर से दो विधायकों का प्रावधान हो गया. एक सामान्य वर्ग और दूसरा अनुसूचित जाति वर्ग के लिए. इस चुनाव में सामान्य जाति से शैलबाला राय और अनुसूचित जाति से मंगूलाल दास चुनाव जीते थे. 1962 के चुनाव में देवघर को दो विधानसभा सीट में बांट दिया गया. देवघर और मधुपुर. मधुपुर सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हो गयी और देवघर सीट सामान्य हो गयी. तब देवघर से कांग्रेस की शैलबाला राय विधायक बनी. जबकि, मधुपुर (एससी) सीट से एसडब्ल्यूए पार्टी के छट्ठू तुरी चुनाव जीते.

  • सड़क दुर्घटना में मामा की मौत, भांजा गंभीर

    दुमका जिला अंतर्गत सरैयाहाट थाना क्षेत्र के दिग्घी गांव के समीप ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार मामा की मौत हो गयी, जबकि भांजा गंभीर रूप से जख्मी हो गया. मिली जानकारी के अनुसार, रिखिया थाना क्षेत्र के ताराबाद निवासी धतूरी रमानी का 24 वर्षीय पुत्र तुलसी रमानी तथा बांका जिले के बाराहाट

  • कोर्ट में नहीं दी गवाही, तो पुलिसकर्मी का रोका वेतन

    दलित महिला के साथ दुष्कर्म करने के एक मामले में कोर्ट के निर्देश पर भी गवाही नहीं देने पर कोर्ट ने सख्त रूख अपनाया है. मधुपुर के तत्कालीन थाना प्रभारी विनोद कुमार वर्मा व एएसआइ सुकरू उरांव के वेतन व पेंशन पर अगले आदेश तक रोक लगाने का आदेश दिया है.

  • वीडियो वायरल करने की दी शिकायत

    कुंडा थाना क्षेत्र की एक महिला ने थाना प्रभारी को शिकायत देकर उसकी तस्वीरें खींचकर और वीडियो बनाकर किसी राजा भैया जियो नाम के व्हाट्सएप ग्रुप में वायरल करने की शिकायत दी है. अपनी लिखित शिकायत में महिला ने कहा है कि वह घरेलु राशन खरीदने के लिए घर से बाहर निकली थी.

  • इधर शुरू हुई जमीन की जांच, उधर घर लौटते ही दावेदार की हुई मौत

    मोहनपुर प्रखंड के आमगाछी गांव निवासी महेंद्र मोदी (60) की मौत हृदय गति रुकने से हो गयी. दरअसल, मोहनपुर अंचल स्थित बाराकोला मौजा में दाग नंबर 518 की जमीन की जांच बुधवार को सीओ के निर्देश पर शुरू हुई. जनसंवाद में सरकारी जमीन की शिकायत पर जांच के लिए सीआइ आदित्य कुमार व अमीन पहुंचे थे.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : भाजपा से अलग चुनाव लड़ेगी एलजेपी, चिराग पासवान ने कहा, 50 सीटों पर देंगे प्रत्याशी

    देवघर : झारखंड विधानसभा चुनाव में एनडीए से छह सीट नहीं मिलने से नाराज लोक जनशक्ति पार्टी अलग होकर चुनाव लड़ेगी तथा 50 सीटों पर प्रत्याशी देगी. साथ ही पहले चरण में प्रत्याशियों की सूची जल्द जारी की जायेगी. देवघर पहुंचे एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने यह जानकारी दी.

  • काली मंदिर के संचालन के लिए क्यों नहीं समिति बनायी जाये

    हाइकोर्ट में देवघर के मधुपुर के प्राचीन पाथरोल काली मंदिर के संचालन व जमीन की बिक्री को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई हुई. एक्टिंग चीफ जस्टिस हरीशचंद्र मिश्र व जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की खंडपीठ ने सुनवाई करते हुए सरकार को जवाब दायर करने का निर्देश दिया.

  • नवजात के इलाज संबंधी रिकॉर्ड को देखा, डॉक्टर से हुई पूछताछ

    प्रशासनिक व पुलिस की संयुक्त टीम बाजला कॉलेज के बगल में स्थित डॉ सतीश ठाकुर के क्लिनिक में हुए नवजात की मौत मामले की जांच करने मंगलवार दोपहर में पहुंची. टीम एसडीओ विशाल सागर के नेतृत्व में पहुंची थी. उन्होंने पहले डॉ सतीश ठाकुर से दोनों नवजात की मौत के बारे में जानकारी ली गयी.

  • ग्रामीण बैंक चोरी कांड में साहिबगंज से अयूब रज्जाक व शाहजहां गिरफ्तार

    सारवां ग्रामीण बैंक में गैस कटर से सेफ काट कर अज्ञात चोरों ने 24 अक्तूबर को 1175000 रुपये की चोरी की थी. सीसीटीवी कैमरा एवं मोबाइल लोकेशन के आधार पर देवघर पुलिस की टीम ने सोमवार रात राधानगर व राजमहल थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में साहिबगंज पुलिस की मदद से छापेमारी की.

  • मोहनपुर में नाबालिग के अपहरण का मामला दर्ज

    मोहनपुर थाना क्षेत्र के एक गांव से नाबालिक छात्रा के अपहरण का मामला सामने आया है. इस संबंध में छात्रा के दादा ने मोहनपुर थाना में एफआइआर दर्ज कराया है. आवेदन में बताया गया है कि शनिवार को आरमित्रा स्कूल में छुट्टी होने के बाद वह अपनी पोती को लेकर वापस घर लौट रहे थे.

  • गैरकानूनी रूप से मकान तोड़ने का एफआइआर

    कास्टर टाउन बाजला चौक निवासी संजय कुमार ने गैरकानूनी तरीके से बहन की घर तोड़ने का एफआइआर नगर थाने में दर्ज कराया है. जिक्र है कि उसकी बहन शीला संतोषी का वार्ड नंबर-34 बाजला चौक कास्टर टाउन में जमीन व मकान है, जहां वह बच्चों के साथ रहती है.

  • 11 लाख में लाये गये थे दो डीप फ्रीजर, माह भर भी नहीं चले, हो गये बंद, दुर्गंध से जीन दूभर

    इस साल अगस्त माह में करीब 11 लाख की लागत से पोस्टमार्टम हाउस में शवों को रखने के लिए लाये गये डीप फ्रीजर बिजली की व्यवस्था ठीक नहीं होने के कारण माह भर भी सुचारु रूप से नहीं चल पाया. सूत्रों के अनुसार, पिछले एक माह से डीप फ्रीजर बंद है. इससे शवों को बाहर रखना पड़ रहा है. पोस्टमार्टम हाउस में

  • देवघर : मुख्यमंत्री की पत्नी पहुंचीं बाबा दरबार

    देवघर : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास की पत्नी रुक्मिणी देवी बाबा दरबार पहुंची. उन्हें मंदिर प्रबंधक रमेश परिहस्त ने मंदिर प्रशासनिक भवन में संकल्प कराया. इसके बाद वीआइपी गेट से मंदिर के गर्भ-गृह में प्रवेश कराया. उनके साथ परिवार के आधा दर्जन सदस्य थे.

  • प्राइवेट क्लिनिक में दो नवजात की मौत के बाद परिजनों का हंगामा

    देवघर : बाजला कॉलेज के बगल में स्थित एक डॉक्टर दंपती के क्लिनिक में नवजात बच्ची की मौत के बाद परिजन काफी आक्रोशित हो गये. इससे वहां हंगामे की स्थिति बन गयी. परिजन डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगा रहे थे. हालांकि अभिभावक की सतर्कता के कारण बात नहीं बढ़ी. अभिभावक द्वारा आक्रोशित परिजनों को संभाल लिया गया.

  • गोलीकांड में प्रमोद कोर्ट में पेश, गुड्डू ने किया सरेंडर

    देवघर : नगर थाना क्षेत्र के खरवारी निवासी दिनेश महथा को गोली मारकर घायल करने के मामले में साजिशकर्ता के तौर पर बनाये गये आरोपित बरमसिया गांधी नगर निवासी प्रमोद राय को स्वस्थ पाकर सदर अस्पताल द्वारा फिट किया गया.

  • रंगदारी मामले में शिबू उर्फ शिवाशीष गिरफ्तार

    देवघर : नगर थानांतर्गत सब्जी मंडी मीना बाजार स्थित खैनी दुकानदार से रंगदारी मामले में पुलिस ने शिवगंगा लेन में छापेमारी की. इस दौरान फरार चल रहे मामले के एक आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया. इस संबंध में जानकारी देते हुए कांड के आइओ एसआइ अजय कुमार यादव ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित का नाम शिबू मिश्रा उर्फ शिवाशीष कश्यप है. मामले में उसके खिलाफ कोर्ट से वारंट निर्गत था

  • मारपीट का एफआइआर दर्ज

    जसीडीह : जसीडीह थाना क्षेत्र के सिमरा स्थित रकसमुत्ता दैता गांव में दो मजदूर के साथ हुई मारपीट की घटना को लेकर थाना में एफआइआर दर्ज करायी गयी है. दर्ज मामले में पीड़ित शमीर अंसारी ने कहा है कि वह अपने भाई मतीन अंसारी के साथ मिलकर गांव के हदिश मियां के घर मजदूरी का काम किया था. काम समाप्त होने के बाद काम के एवज में पैसा की मांग करने लगा. इस पर आरोपित ने पीड़ित के साथ गाली-गलौज करने लगा.

  • ब्लास्टिंग से जमीन में दरार से दहशत, ग्रामीणों में रोष

    चितरा : एसपी माइंस चितरा कोलियरी के भवानीपुर पैच में ब्लास्टिंग करने से तुलसीडाबर गांव की तरफ की जमीन में लंबी दरा आय गयी. साथ ही खदान के बगल स्थित तुलसीडाबर गांव का जाहेर थान क्षतिग्रस्त हो गया.

  • अवैध रूप से चल रहा था डिपो 35 टन कोयला बरामद

    चितरा : थाना क्षेत्र के जमनीटांड़ गांव के पास अवैध रूप से चल रहे कोयला डिपो से छापेमारी कर लगभग 35 टन कोयला बरामद किया गया. सीआइएसएफ इंस्पेक्टर व सिक्युरिटी इंचार्ज रुपेश मिश्रा ने संयुक्त रूप से बताया कि कोलियरी जीएम आरआर अमिताभ व सीआइएसएफ के कमांडेंट के निर्देश पर यह कार्रवाई की गयी.

  • बिना बंदोबस्ती के ही नदी घाटों से बालू का हो रहा अवैध उठाव

    मधुपुर : प्रशासन व खनन विभाग की अनदेखी के कारण बालू माफिया नदियों का अस्तित्व मिटाने पर तुल गये हैं. पहले जिन नदियों में जहां बालू ही बालू दिखायी देता था, वहां अब मैदान हो चुका है. बालू माफियाओं का मनोबल इस कदर बढ़ा हुआ है कि खुलेआम नदी घाटों पर ट्रैक्टर से अवैध रूप से उठाव कर मनमानी कीमत पर बेच रहे हैं.

  • बिजली के पोल पर तार में फंदे से लटक कर दी जान

    देवीपुर : तिलौना गांव निवासी सूरज गोस्वामी (22 वर्ष) का घर से कुछ ही दूरी पर 150 फीट ऊंचे बिजली पोल पर तार के सहारे रस्सी के फंदे से लटका शव मिला. शव मिलने की सूचना मिलते ही एएसआइ प्रवीण कुमार शर्मा, यदुवीर सिंह सदल-बल पहुंचे. इस दौरान लोगों की काफी भीड़ लग गयी.

  • भाजपा ने कई पुराने चेहरों पर ही खेला दांव

    भाजपा ने संताल परगना की 18 में से 16 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. सूची जारी होते ही सारे कयासों पर अब विराम लग गया है. इस बार भाजपा पुराने मोहरे और झाविमो के बागियों के दम पर संताल की नैया पार करने की तैयारी में हैं. इस बार 16 सीटों पर सात सीटिंग विधायक एक बार फिर मैदान में उतरेंगे. वहीं बोरियो से भाजपा विधायक ताला मरांडी का टिकट कट गया है.

  • मटका-लॉटरी व गेसिंग के बुकर से हिसाब लेने पहुंची चांदनी गिरफ्तार

    मोबाइल जब्त, गेसिंग व लॉटरी-मटका से संबंधित बातचीत की है रिकॉर्डिंग वरीय संवाददाता 4 देवघर नगर थाना क्षेत्र में मटका लॉटरी व गेसिंग संचालन कराने के आरोप में पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया. इस संबंध में जानकारी देते हुए कांड के आइओ हीरानंद सिंह ने बताया कि गिरफ्तार महिला का नाम चांदनी मिश्रा है, जो नगर थाना क्षेत्र के बीएन झा पथ मुहल्ले की रहने वाली है. पुलिस अभिरक्षा में उसे कोर्ट में पेश कराया गया. कोर्ट के निर्देश पर चांदनी को नगर पुलिस द्वारा न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. पुलिस द्वारा चांदनी का मोबाइल जब्त किया गया है, जिसमें गेसिंग, लॉटरी-मटका से संबंधित कई लोगों के साथ बातचीत की रिकॉर्डिंग है. पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि चांदनी इस अवैध कारोबार संचालित कराने का पैसा वसूली करने बुकर के पास गणेश मार्केट में पहुंची है. उसी दौरान महिला पुलिस के साथ एसआइ हीरानंद ने छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया. चांदनी की मोबाइल से पुलिस को कई महत्वपूर्ण साक्ष्य हाथ लगे हैं. उस आधार पर जांच की जा रही है. पूछताछ में उसने अपनी संलिप्तता स्वीकारते हुए बताया कि उसका भाई छोटू शृंगारी आ‌र्म्स एक्ट में जेल में है. यह भी बतायी कि मटका व गेसिंग का धंधा चलाने वाले सूरज मिश्रा की हत्या के बाद उसकी बहन से छोटू की दोस्ती हो गयी. इसके बाद छोटू ही गेसिंग मटका लॉटरी संचालन कराने लगा. छोटू के जेल जाने पर वह इस अवैध कारोबार का संचालन कराती थी. सूरज की बहन से अनबन हुआ तो वह भी अपना अलग बुकर रखकर मटका गेसिंग संचालन कराती है और वह भी अपने बुकर से अलग बुकिंग कराती है. 28 अक्तूबर को उसका बुकर पचेरीवाला गिरफ्तार होकर जेल चला गया. इसके बाद दूसरे बुकर के जरिये मटकरा-लॉटरी व गेसिंग का संचालन कराने लगी. गिरफ्तारी के पूर्व गणेश मार्केट में वह बुकर से हिसाब लेने गयी. उसी दौरान पुलिस ने पकड़ लिया.

  • चोरी के रिकॉर्डेड आरोपितों की गतिविधि खंगाल रही पुलिस

    हाल के दिनों में नगर थाना क्षेत्र में चोरी कांडों में वृद्धि हुई है. मामलों के खुलासे के लिए नगर पुलिस पूर्व के चोरी कांडों में रिकॉर्डेड आरोपितों के गतिविधियों का पता करने में जुटी है. इसके लिये नगर पुलिस की टीम ने एक सूची तैयार कर ली है. उक्त सूची में जसीडीह सहित बिहार के सीमावर्ती जमुई जिले के चंद्रमंडीह थाना क्षेत्र के आरोपितों का नाम है.

  • ट्रक के धक्के से बाइक सवार गंभीर

    मोहनपुर थाना क्षेत्र के नवाकुरा गांव के पास रविवार की देर रात को ट्रक ने एक बाइक सवार को जोरदार टक्कर मार दिया. जिसमें बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • बालू घाट जाने के परती व गोचर भूमि पर रास्ता बनाने का ग्रामीणों ने किया विरोध

    सारठ के बालू घाटों में वैधानिक रूप से बालू का उठाव के लिए पंजाब की मेसर्स शिवम धीर कंपनी के कंट्रैक्टर के नाम से हुआ है. जिसेे सारठ क्षेत्र से होकर गुजर रही अजय नदी के रानीगंज बालू घाट का टेंडर दिया गया है. इसके लिए बालू घाट जाने के लिए परती व गोचर जमीन पर संवेदक रास्ता बना रहा है.

  • होम्योपैथ चिकित्सक ने की गर्भवती की जांच

    जिले में स्वास्थ्य विभाग की लचर व्यवस्था के कारण गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य से खिलवाड़ किया जा रहा है. इसकी बानगी शनिवार को सारठ सीएचसी में देखने को मिली. यहां प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत गर्भवती की हर माह होनी वाली जांच होम्योपैथ चिकित्सक डाॅ नेहा कुमारी ने की.

  • साइबर ठगी मामले में हिमाचल पुलिस पहुंची जसीडीह

    साइबर क्राइम मामले में आरोपित की तलाश में हिमाचल प्रदेश की पुलिस शनिवार को जसीडीह थाना पहुंची. हिमाचल पुलिस ने आरोपित की तलाश में जसीडीह पुलिस के सहयोग से थाना क्षेत्र के खोरीपानन गांव में छापेमारी की. इस दौरान पुलिस को आरोपित का पता नहीं चला और वापस लौट गयी.

  • शादी व नौकरी का प्रलोभन देकर दो बच्चे की मां को किया अगवा

    शादी व नौकरी का प्रलोभन देकर एक दो बच्चे की मां को अगवा किये जाने का मामला सामने आया है. मामले को लेकर महिला के पति ने नगर थाने में पत्नी के अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करायी है. घटना सात नवंबर की बतायी गयी है. जिक्र है कि अपनी दो बच्ची जो बंपास टाउन के एक प्राइवेट स्कूल की छात्रा है.

  • युवती की शिकायत पर छेड़खानी की प्राथमिकी

    एक युवती की शिकायत पर नगर थाने में गाली-गलौज, मारपीट व छेड़खानी की प्राथमिकी दर्ज की गयी है. मामले में सलोनाटांड़ निवासी मुन्ना प्रसाद वर्मा, संजय शर्मा व अन्य तीन को आरोपित बनाया गया है. जिक्र है कि उक्त युवती भाई के साथ तीन नवंबर को घर लौट रही थी.

  • देवघर में डेंगू के फिर दो संदिग्ध मरीज भर्ती, इलाजरत

    डेंगू से देवघर में अबतक दो लोगों की मौत के बाद लोगों में डर समाया हुआ है. अगस्त के महीने में बंपास टाउन निवासी रिटायर्ड बैंक कर्मी विजय कुमार गुप्ता व बुधवार को हाथी पहाड़ बंधा निवासी मोनी कुमारी की मौत ने देवघर के लोगों का डर और भी बढ़ा दिया है. औसतन हर दिन कहीं न कहीं से डेंगू के संभावित मरीज सदर अस्पताल पहुंच रहे हैं.

  • एसबीआइ का फर्जी लिंक भेजकर लोगों को निशाना बना रहे साइबर ठग

    मोहनपुर थाना क्षेत्र के घोरमारा, सनबदिया डुमरिया व बांक के साइबर ठग इन दिनों एसबीआइ का नेट बैंकिंग का इस्तेमाल करने वाले वाले ग्राहकों को निशाना बना रहे हैं. साइबर ठग एसबीआइ के ग्राहकों को एसबीआइ का लिंक मैसेज के जरिये भेजकर बैंक का सारा डिटेल लेकर खाते से पैसा उड़ा रहा है.

  • गोलीकांड व फायरिंग में तीन आरोपितों ने किया सरेंडर

    नंदन पहाड़ इलाके में जमीन कारोबार को लेकर हुए गोलीकांड में दो आरोपितों राज चौधरी व महादेव महथा ने बढ़ते पुलिस दबिश के चलते सरेंडर कर दिया. साथ ही रांगा मोड़ के निकट हवाई फायरिंग मामले में एक आरोपित मौसम यादव ने भी सीजेएम कोर्ट में सरेंडर किया. इन तीनों आरोपितों को न्यायालय के आदेश पर केंद्रीय कारा देवघर भेज दिया गया.

  • पांच लोगों के खिलाफ छेड़खानी का केस

    सोनारायठाढ़ी थाना क्षेत्र के एक गांव की रहनेवाली महिला ने सीजेएम की अदालत में शिकायतवाद दाखिल की है. इस मामले में गांव के जब्बार अंसारी के अलावा बदरूद्दीन मियां, झलकी बीबी, गुलबा बीबी व शैरून बीबी को आरोपित बनाया है.

  • देवघर में डेंगू का दहशत, ले ली मोनी की जान

    देवघर में पांव पसार रहे डेंगू ने आखिरकार एक की जान ले ही ली. हाथी पहाड़ बंधा निवासी अशोक केशरी की 21 वर्षीय पुत्री मोनी कुमारी की डेंगू के कारण बुधवार रात मौत हो गयी. बीमार होने के बाद इलाज के लिए परिजन उसे पटना ले गये थे. पटना में उसका इलाज एक निजी अस्पताल में चल रहा था. प

  • करौं व मारगोमुंडा से 10 साइबर अपराधी गिरफ्तार

    साइबर अपराधियों के खिलाफ चलाये गये अभियान में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. करौं के जगाडीह व मारगोमुंडा थाना क्षेत्र के मुरलीपहाड़ी गांव में छामेमारी कर 10 युवकों को गिरफ्तार किया गया है. ये युवक ई-वॉलेट व यूपीआइ के माध्यम से भोले-भाले लोगों का एकाउंट डिटेल्स लेकर रुपये उड़ाते थे. यह कार्रवाई साइबर डीएसपी नेहा बाला के नेतृत्व में की गयी.

  • 60 घंटे बाद भी आरोपितों का सुराग नहीं

    नगर थाना क्षेत्र के खरवारी निवासी दिनेश महथा को गोली मारकर घायल करने के 60 घंटे बीत गये. कांड के तीनों नामजद आरोपित बरमसिया निवासी राजा महथा सहित गुड्डू महथा, खरवारी के महादेव महथा को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी है. इस संबंध में पूछे जाने पर नगर थाना प्रभारी सह इंस्पेक्ट

  • हर माह 16 लोगों की अप्राकृतिक मौत इस वर्ष मरने वालों का ग्राफ 213 पहुंचा

    देवघर में अप्राकृतिक मौत यानी अननेचुरल डेथ (यूडी) के मामलों में काफी इजाफा हुआ है. केस दर्ज होने का सिलसिला थम नहीं रहा है. देवघर अनुमंडल के विभिन्न थाना क्षेत्रों में हर दिन किसी न किसी प्रकार की मौत की घटनाएं हो रही हैं. हत्या के मामलों में तो एफआइआर दर्ज हो जाता है जिसमें किसी न कि

  • पालोजोरी में ट्रैक्टर ने बच्चे को रौंदा, विरोध में रोड जाम, चालक को पीटा

    पालोजोरी : पालोजोरी प्रखंड के खागा थाना क्षेत्र अंतर्गत सोनातर गांव के पास बुधवार की दोपहर ढाई बजे तेज रफ्तार ट्रैक्टर की चपेट में आने से गांव के लीलानंद हांसदा का आठ वर्षीय बेटे भरत कोल की मौत हो घटनास्थल पर ही हो गयी.

  • सड़क दुर्घटना में व्यवसायी की मौत

    देवघर : झौंसागढ़ी मुहल्ला स्थित नंदन कानन गली के सामने अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक व्यवसायी की मौत हो गयी. अस्पताल सूत्रों से जानकारी के अनुसार, हाथीपहाड़ मोहल्ला निवासी शंभु प्रसाद केसरी (47 वर्ष) मंगलवार की रात आजाद चौक स्थित कबूतर धर्मशाला इलाके में व्यावसायिक कार्य का निबटारा कर साइकिल से अपने घर हाथीपहाड़ लौट रहे थे. इसी बीच राममंदिर नंदन कानन स्कूल गली के सामने किसी अज्ञात वाहन उन्हें ठोकर मार कर फरार हो गया.

  • अब कश्मीर की तरह देवघर में भी उपजेंगे सेब

    अमरनाथ पोद्दार, देवघर : तकनीक आधारित खेती कैसे िकसानों की आमदनी बढ़ाने में सहायक हो सकती है, इसका उदाहरण है मोहनपुर का गौरांग ऑर्गेनिक फॉर्म. बाबानगरी की धरती पर सेब की खेती की शुरुआत हुई है. शहर से पांच किलोमीटर दूर मोहनपुर प्रखंड के बेलाटिल्हा गांव में पहली बार गौरांग ऑर्गेनिक फॉर्म में सात एकड़ जमीन पर सेब की खेती की जा रही है.

  • नगर निगम के पास तीन मशीनें, खर्च बचाने के लिए एक ही मशीन से निगम क्षेत्र में करायी जा रही फॉगिंग

    देवघर : शहर में आये दिन डेंगू व मलेरिया जैसी गंभीर बीमारी के संभावित मरीज सदर अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं. इसके बाद भी डेंगू की रोकथाम में स्वास्थ्य विभाग व नगर निगम फेल साबित हो रहा है. नगर निगम की उदासीनता के कारण क्षेत्र के कई इलाकों में गंदगी व जलजमाव हैं.

  • जुआ हारने पर बंधक रखी थी दाेनों बाइक निशानदेही पर दो और गाड़ी हुई बरामद

    देवघर : नगर थाना क्षेत्र के कास्टर टाउन मुहल्ले से मंगलवार की रात चोरी गयी स्कूटी को नगर पुलिस ने 14 घंटे में ही बरामद कर लिया है. इसके साथ पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने स्कूटी चोरी मामले में दो युवकों को भी गिरफ्तार किया गया है, जिसमें से एक रामा मंडल(20 वर्ष) व दूसरे का नाम मटरू यादव(19) है.

  • प्रयास, पुलिस ने रोका

    मधुपुर : नप के पथलचपटी मौजा अंतर्गत मीना बाजार में करोड़ों की विवादित जमीन पर कब्जा किये जाने को लेकर मधुपुर कॉलेज प्रशासन व विपक्षी गुट आमने सामने है. बताया जाता है कि कुछ लोग जेसीबी मशीन लगा कर उक्त जमीन की घेराबंदी कर रहे थे, जिस पर कॉलेज प्रशासन अपना दावा जता रहा है और मामला न्यायालय में लंबित है. जमीन घेराबंदी होने की सूचना होने पर कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डाॅ पशुपति कुमार राय ने थाना में एक लिखित शिकायत दी.

  • आपसी भाइचारे के साथ मनाये ईद -उल-मिलादुन नबी

    मधुपुर : पाथरोल थाना परिसर में बुधवार को थाना प्रभारी धनंजय कुमार सिंह की अध्यक्षता में ईद -उल-मिलादुन नबी को लेकर शांति समिति की एक बैठक हुई. जिसमें थाना प्रभारी ने कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से अफवाह फैलाने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी. आपसी भाईचारे के साथ त्योहार को शांतिपूर्ण माहौल में मनाये. उन्होंने पर्व में निकाले जाने वाले जुलूस पर शांति पूर्वक निकालने की अपील की.

  • देवघर की धरती पर हो रही सेब की ऑर्गेनिक खेती

    देवघर : तकनीक आधारित खेती कैसे किसानों की आमदनी बढ़ाने में सहायक हो सकती है, इसका उदाहरण है मोहनपुर का गौरांग ऑर्गेनिक फॉर्म. बाबानगरी की धरती पर सेब की खेती की शुरुआत हुई है. शहर से पांच किलोमीटर दूर मोहनपुर प्रखंड के बेलाटिल्हा गांव में पहली बार गौरांग ऑर्गेनिक फॉर्म में सात एकड़ जमीन पर सेब की खेती की जा रही है.

  • ग्रामीण बैंक सारवां चोरी मामले में एक गिरफ्तार

    सारवां के झारखंड वनांचल ग्रामीण बैंक में गैस कटर से सेफ काट कर 11 लाख 75 हजार रुपये की चोरी मामले में देवघर पुलिस ने सीसीटीवी कैमरा व मोबाइल लोकेशन के आधार पर सोमवार की रात राधानगर व राजमहल थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में साहेबगंज पुलिस की मदद से छापेमारी की.

  • जमीन विवाद में युवक को मारी गोली हमलावरों की पुलिस ने की पहचान

    नगर थाना क्षेत्र के खरवारी निवासी दिनेश महथा को मंगलवार सुबह जमीन विवाद में बदमाशों से गोली मार दी. गोली उसके दाएं हाथ की कलाई में लगी. दिनेश का गंभीर हालत में इलाज सदर अस्पताल इलाज चल रहा है. घटना के पूर्व वह अपने बच्चों को विश्वेश्वरैया कॉलोनी स्थित एकलव्य पब्लिक स्कूल पहुंचाकर वापस लौट रहा था.

  • बैजनाथपुर-कुंडा बाइपास रोड पर पुलिस ने पकड़ा अमोनियम नाइट्रेट लदा ट्रक

    बैजनाथपुर-कुंडा बाइपास रोड में गुप्त सूचना पर मंगलवार दोपहर को कुंडा थाना प्रभारी खद्दी कुजूर ने एक अमोनियम नाइट्रेट लोड ट्रक पकड़ा. उक्त ट्रक पर करीब 300 बोरा से अधिक अमोनियम नाइट्रेट तेलांगना से बिहार के मुंगेर ले जाया जा रहा था, जिसका 25 अक्तूबर की तिथि से इ-वे बिल निर्गत है.

  • डिक्की से 80 हजार उड़ाने के मामले में सुराग नहीं

    मोहनपुर थाना क्षेत्र के भंगियापहाड़ी के रिजाउद्दीन के पेशन बाइक की डिक्की से 80000 रुपये उड़ाने के मामले में घटना के 36 घंटे बाद भी नगर पुलिस को कोई सुराग नहीं मिल सका है. सोमवार को उसने बंधन बैंक में मां के एकाउंट से एक लाख रुपये की निकासी किया. रुपये को प्लास्टिक में डालकर बाइक की डिक्की में भरा.

  • छठ पूजा के बाद ट्रेनों में बढ़ी भीड़, जान जोखिम में डाल कर यात्रा करने को मजबूर लोग

    छठ पूजा पर घर आये बिहार व झारखंड के लोग वापस लौटने लगे हैं. इससे ट्रेनों में भीड़ काफी बढ़ गयी है. खासकर दिल्ली, पंजाब, मुंबई आदि जगहों पर जाने वाली ट्रेनों ठसाठस भीड़ चल रही है. कई यात्री जो पहले से आरक्षित टिकट ले चुके हैं उन्हें तो दिक्कत नहीं हो रही है, लेकिन जिन्होंने पहले से टिकट नहीं लिया है

  • दिनदहाड़े बाइक की डिक्की तोड़ कर बदमाशों ने उड़ाये 80 हजार

    दिनदहाड़े अपाची बाइक सवार बदमाशों ने नगर थाना क्षेत्र के इंडोर स्टेडियम के समीप से एक व्यक्ति के पैशन बाइक की डिक्की तोड़कर 80 हजार रुपये उड़ा लिये. घटना के बाद दोनों बदमाश आगे वीआइपी चौक की तरफ तेज गति में भाग निकले. जानकारी के मुताबिक, मोहनपुर थाना क्षेत्र के भंगियापहाड़ी गांव निवासी रिजाउद्दीन अंसारी देवघर बंधन बैंक

  • सुरक्षा कर्मी के आवास से नकदी व जेवरात चोरी

    नंदन पहाड़ के समीप रहने वाले एनएसजी सुरक्षाकर्मी के तौर पर दिल्ली में कार्यरत बिहार के खगड़िया जिले के मानसी थाना क्षेत्र अंतर्गत चकहुसैनी गांव निवासी रवीन कुमार झा के आवास से चोरों ने नकदी 25000 रुपये सहित सोने-चांदी के जेवरात की चोरी कर ली. इस संबंध में उन्होंने नगर थाने में अज्ञात चोर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • मामूली कहा-सुनी में पाइप रिंच से सिर पर वार कर पुत्र ने पिता की ले ली जान

    किसी बात को लेकर बाप-बेटे के बीच कहासुनी हुई और बेटे ने गुस्से में आकर पिता की जान ले ली. यह घटना बिहार के बांका जिला अंतर्गत चांदन थाना क्षेत्र के जनकपुर गांव की है. जानकारी के अनुसार, 62 वर्षीय सुदेश्वर सोरेन को किसी बात पर छोटे बेटे महेंद्र सोरेन के साथ झंझट हो गया. उसी में बेटा गुस्से में आया और उसने पाइप खोलने वाले रिंच उठाकर पिता के सिर पर हमला कर दिया.

  • बैंक अधिकारी के आवास से लैपटॉप व अन्य सामान ले उड़ा चोर, एफआइआर दर्ज

    एसबीआइ प्रशासनिक कार्यालय के मुख्य प्रबंधक (वित्तीय समावेशन) उमेश कुमार के सलोनाटांड़ मुहल्ला स्थित आवास का ताला तोड़ कर चोरों ने सरकारी लैपटॉप सहित अन्य सामान की चोरी कर ली. इस संबंध में उन्होंने नगर थाने में अज्ञात चोर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • छठ पर बहन के घर जा रहे दो सगे भाइयों को टैंकर ने मारा धक्का, मौत

    सत्संग-भिरखीबाद मुख्य पथ पर देवीपुर थाना क्षेत्र के खिरवातरी के पास तेज रफ्तार टैंकर से कुचलकर दो सगे भाइयों की मौत हो गयी. दोनों भाई नंदलाल दास (21) व जगन्नाथ दास (18) शुक्रवार की शाम हीरो स्प्लेन्डर प्लस बाइक (जेएच 10 बीबी 5672) से छठ पर्व पर अपनी बहन का घर जा रहा था. तभी यह दुर्घटना हो गयी.

  • छठ के दिन हादसे में बुझ गये घर के दो चिराग, घटना के बाद पसरा मातम

    थाना क्षेत्र के लखनुवा निवासी सिकंदर दास के दोनों पुत्र नंद लाल दास व जगन्नाथ दास की मौत की खबर सुनते ही पूरा गांव में मातम छा गया. घर वालों का रो-रोकर बुरा हाल है. बताया जाता है कि सिकंदर का बड़ा बेटा नंदलाल दास स्नातक पार्ट वन के छात्र थे. वह मधुपुर महाविद्यालय में पढ़ता था.

  • नाबालिग लड़के का अपहरण आरोपितों को पुलिस ने भेजा जेल

    जसीडीह थाना क्षेत्र अलखजारा गांव में एक बालक के अपहरण के मामले में गांव के ही छोटू दास व बिहार के बांका जिलांतर्गत चांदन थाना क्षेत्र के दुलार दास को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

  • भू-अर्जन विभाग में लापरवाही : 13 रैयतों के खाते में भेज दी 73 लाख अधिक राशि

    मोहनपुर-हंसडीहा रेल लाइन के निर्माण में अराजी बुतरुआडीह मौजा के 13 रैयतों के बैंक खाते में निर्धारित दर से दस गुना अधिक मुआवजा राशि भेज दी गयी है. भू अर्जन विभाग को कुल 13 रैयतों को 8,10,095 रुपये देने थे. लेकिन गलती से विभाग ने 15 अक्तूबर को रैयतों के खाते में कुल 81,01,002 रुपये रुपये भेजे दिये.

  • देवघर में पूर्व एएमओ सुरेश शर्मा की पत्नी के नाम मिली 50 लाख की जमीन

    खनन विभाग में पदस्थापित रह चुके पूर्व सहायक खनन पदाधिकारी सुरेश शर्मा पर शिकंजा कसता जा रहा है. एसीबी ने सुरेश शर्मा की देवघर में स्थित 50 लाख रुपये (अनुमानित कीमत) की जमीन का पता लगाया है. एसीबी के डीएसपी बैद्यनाथ प्रसाद ने देवघर रजिस्ट्री ऑफिस से सुरेश शर्मा व उसके रिश्तेदारों की संपत्ति के बारे में रिपोर्ट मांगी थी.

  • छठ पूजा में फलों की जमकर हुई खरीदारी

    छठ पूजा में फलों की खरीदारी जमकर हुई. बाजार समिति परिसर व खुदरा बाजार में फलों के लिए दिन भर ग्राहकों की भीड़ लगी रही. बाजार में नारियल, पानी फल, नाशपाती, डाब नींबू, केला, नारंगी, सेव, अनार, शरीफा, अदरक व हल्दी के पेड़ समेत अन्य पूजा सामग्रियों की बिक्री हुई. बाजार में फलों का स्टॉक मंडियों में किया गया था.

  • जसीडीह में छठ व्रतियों ने ग्रहण किया खरना का प्रसाद

    लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा को लेकर जसीडीह शहरी ओ ग्रामीण इलाके के छठ व्रतियों ने खरना का प्रसाद ग्रहण किया. सुबह से छठ को लेकर पर्व वाले घरों में उत्साह देखा गया. गेहूं की पिसाई कर सभी प्रसाद बनाने में जुट गये. शाम में देवी देवताओं को भोग लगाने के बाद लोगों के बीच प्रसाद का वितरण किया गया.

  • सीबीआइ ने जब्त किये 35 फाइलें, घाेटाले की जांच शुरू

    झारखंड स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक में वित्तीय वर्ष 2013-14 में 12 करोड़ रुपये के हुए घोटाले की जांच तेज कर दी गयी है. देवघर व जामताड़ा जिले में कुल 14 शाखा में गड़बड़ी हुई थी. इस घोटाले की जांच कर रही सीबीआइ ने देवघर को-ऑपरेटिव बैंक शाखा से 35 फाइल जब्त की है.

  • सीबीआइ ने जब्त किये 35 फाइलें, घाेटाले की जांच शुरू

    झारखंड स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक में वित्तीय वर्ष 2013-14 में 12 करोड़ रुपये के हुए घोटाले की जांच तेज कर दी गयी है. देवघर व जामताड़ा जिले में कुल 14 शाखा में गड़बड़ी हुई थी. इस घोटाले की जांच कर रही सीबीआइ ने देवघर को-ऑपरेटिव बैंक शाखा से 35 फाइल जब्त की है.

  • फंदे से मिला युवक का शव, मां व भाई पर हत्या की प्राथमिकी

    रिखिया थाना क्षेत्र के कालिका विहार मुहल्ले में बुधवार की रात फंदे से लटका 22 वर्षीय युवक बबलू यादव का शव पुलिस ने बरामद किया है. मृतक बबलू मूल रुप से जियापानी गांव का रहने वाला था. घटना की सूचना मिलने पर रिखिया थाना प्रभारी असीम कुमार टोप्नो व एएसआइ मनीष कुमार पहुंचे व घटना की छानबीन की.

  • कमरुद्दीन हत्याकांड का मुख्य आरोपी मनवर अंसारी समेत चार हुए गिरफ्तार

    मोहनपुर पुलिस ने व्यवसायी कमरूद्दीन की हत्या के मामले में मुख्य आरोपित मनवर अंसारी समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गये आरोपित लारनी राय, अब्दुल अंसारी, नवीद अंसारी घोंघा मोड़ के पास बस पकड़कर भागने की फिराक में थे. सूचना मिलने पर थाना प्रभारी यशवंत सिंह ने जाल बिछाया. सादे लिबास में पुलिस कर्मियों ने नाटकीय ढंग से चारों को धर दबोचा.

  • 85 सरकारी कर्मियों ने नहीं चुकाया को-ऑपरेटिव का लोन

    झारखंड स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक की देवघर शाखा के 4.87 करोड़ रुपये एनपीए हो गये हैं. विभिन्न सरकारी सेवा में कार्यरत 85 कर्मियों ने बैंक के 1.74 करोड़ रुपये नहीं लौटाये. इन कर्मियों ने बैंक से पर्सनल लोन ले रखा था. बैंक ने इन कर्मियों को नोटिस भेज राशि नहीं चुकाने पर एफआइआर दर्ज करने की चेतावनी दी है.

  • नहाय खाय व कद्दू भात के साथ आज से शुरू होगा लोक आस्था का पर्व छठ

    गुरुवार को नहाय खाय एवं कदुआ भात के साथ छठ महापर्व प्रारंभ हो जायेगा. आज छठव्रती सुबह सुबह स्नान ध्यान करने के बाद पवित्रता के साथ कद्दु भात आदि बनाकर भगवान भास्कर को भोग लगाने के बाद प्रसाद ग्रहण करेंगे. शुक्रवार की शाम को खरना पूजा का आयोजन होगा.

  • मानसरोवर तालाब में नगर निगम बनायेगा छठ घाट

    मानसरोवर तालाब में काफी मात्रा में पानी जमा होने के बाद अब नगर निगम की ओर से यहां भी छठ घाट बनाने की तैयारी की जा रही है. छठ में व्रतियों की सहूलियत के लिए नगर निगम मानसरोवर तालाब में छठ घाट बनायेगा. नगर आयुक्त अशोक कुमार सिंह ने बताया कि तत्काल मानसरोवर में पानी की स्थिति देखकर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए घाट का निर्माण कराया जा रहा है.

  • स्वच्छता, सुरक्षा और सुविधा का रखें पूरा ख्याल

    छठ पूजा के आयोजन व उसकी तैयारी को लेकर देवघर एसडीओ विशाल सागर की अध्यक्षता में विभिन्न छठ समिति के सदस्यों, संबंधित अधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों के साथ अनुमंडल कार्यालय में बैठक हुई. एसडीओ ने घाट के अलावा छठ व्रतियों के आने जाने वाले रास्ते पर सफाई के लिए निगम के पदाधिकारियों को ब्लीचिंग पाउडर के छिड़काव का निर्देश दिया.

  • सांसद निशिकांत कांग्रेस विधायक इरफान से मिले

    मधुपुर : गोड्डा सांसद डाॅ निशिकांत दुबे ने मंगलवार को कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष व जामताड़ा विधायक डॉ इरफान अंसारी से उनके खलासी मुहल्ला स्थित आवास पर जाकर मुलाकात की. दोनों ने तमाम राजनीतिक अटकलों को विराम लगाते हुए इसे एक सामान्य शिष्टाचार मुलाकात बताया है.

  • जेवीएम नगर अध्यक्ष और वार्ड पार्षद भिड़े

    शहर के साफ सफाई के लिए नगर परिषद से मजदूर अपने अपने वार्ड में ले जाने को लेकर वार्ड संख्या सात के पार्षद राजेश आनंद और वार्ड नंबर 14 की पार्षद अंजु देवी के पति अमेरिका यादव के बीच मंगलवार को नगर परिषद में ही मारपीट हो गयी. अमेरिका यादव झारखंड विकास मोर्चा(जेवीएम) मधुपुर

  • किसी को एलइडी टीवी, तों किसी को मिला ग्राइंडर

    भगत सिंह चौक पर मंगलवार को प्रभात खबर मॉनसून धमाका कूपन का स्क्रैच पाठकों के बीच कराया गया. स्क्रैच कूपन के लिए पाठकों का काफी भीड़ उमड़ी. चार सौ पाठकों ने अपने अपने कूपन लेकर आये और स्क्रैच किया. जिसमें शेखपुरा मोहल्ला निवासी सुमन कुमार को 24 इंच एलइडी टीवी उपहार के रूप में मिला.

  • एनएसजी के डिप्टी कमांडेंट को बुढ़ई थाने के मुंशी ने मारा थप्पड़, एसपी से की शिकायत, जांच के आदेश

    एनएसजी दिल्ली में कार्यरत डिप्टी कमांडेंट कोलकाता निवासी अमित वर्मन ने आरोप लगाया है कि बुढ़ई थाने का मुंशी प्रवीण तिवारी ने उन्हें थप्पड़ मारा. यही नहीं, मुंशी ने राह चलते बकझक होने पर उनकी कॉलर पकड़ ली और कमीज का बटन तोड़ दिया. उन्होंने इसकी शिकायत एसएमएस के जरिये मैसेज भेज और

  • सॉलिड वेस्ट प्रोसेसिंग प्लांट से मधुपुर बनेगा स्वच्छ शहर

    सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने मंगलवार को मधुपुर में 131.44 करोड़ की योजना का शिलान्यास व उदघाटन किया. बड़बाद में मधुपुर शहर के लिए अत्यंत आवश्यक योजना सॉलिड वेस्ट प्रोसेसिंग प्लांट की आधारशिला रखी. दो फेज में इसका काम होगा. इस योजना की कुल लागत 126 करोड़ होगी. फर्स्ट फेज के काम के लिए 88 करोड़ रुपये की स्वीकृति भी मिल गयी.

  • देवघर स्टेशन पर 10 करोड़ से बनेगा वाशिंग पिट

    अब देवघर रेलवे स्टेशन से लंबी दूरी की ट्रेनों के खुलने का रास्ता साफ हो गया है. देवघर रेलवे स्टेशन पर 10 करोड़ की लागत से ट्रेन वाशिंग पिट बनेगा. रेलवे ने देवघर स्टेशन पर वाशिंग पिट निर्माण का टेंडर निकाल दिया है. इस वाशिंग पिट के निर्माण के लिए सांसद डाॅ निशिकांत दुबे की रेल मंत्री पीयूष गोयल के साथ दिल्ली में बैठक हुई थी.

  • बगैर चालान के कर लिया बालू स्टॉक एम्स भवन निर्माण कंपनी को नोटिस

    देवीपुर में एम्स भवन का निर्माण कर रही कंस्ट्रक्शन कंपनी एनकेजी ने बगैर चालान के 100 से अधिक ट्रैक्टर बालू का स्टॉक कार्य स्थल पर कर लिया है. खनन विभाग ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कंस्ट्रक्शन कंपनी एनकेजी के जीएम को नोटिस भेजा है.

  • गलत जगह पर बनाया 11.5 करोड़ से 30 चेकडैम

    देवघर जिले में पिछले चार सालों में करीब 11.5 करोड़ रुपये की लागत से 30 से अधिक चेकडैम बनाये गये. इनमें से अधिकतर चेकडैम में पानी नहीं है. पिछले दिनों हुई भारी बारिश के बाद भी ये चेकडैम पानी नहीं रोक पाये.

  • मटका-लॉटरी के खिलाफ छापेमारी, एक गिरफ्तार

    गणेश मार्केट के समीप परीक्ष्यमान एसआइ राजीव कुमार सिंह व एएसआइ रामानुज सिंह नगर थाना गश्ती दल के साथ अवैध-मटका लॉटरी के खिलाफ सोमवार को छापेमारी करने पहुंचे. पुलिस टीम को देखकर कुछ लोग भागने लगे. एक व्यक्ति को खदेड़कर छापेमारी दल ने पकड़ लिया.

  • रूसी नागरिकों का हिंदू नामकरण, कैटरीना हुई लक्ष्मी, तो पावेल का नाम हुआ गणेश

    देवघर : मध्यप्रदेश के जूना अखाड़ा में ईसाई धर्म छोड़ कर हिंदू बने आठ रूसी नागरिकों का शनिवार को बाबा मंदिर में नामकरण किया गया. जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर स्वामी संगम गिरि की अगुवाई में सभी बाबा मंदिर पहुंचे थे. बाबा मंदिर में धार्मिक प्रक्रिया पूरी कर सभी को हिंदू नाम दिया गया.

  • दीपोत्सव आज, जगमगायेगी बाबा नगरी

    बाबा नगरी में दीपों का त्योहार दीपावली धूमधाम से मनाया जायेगा. इसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है. कार्तिक मास कृष्ण पक्ष अमावस्या तिथि पर रविवार को बाबा मंदिर सहित पूरा शहर दीप सजेगा. परंपरा के अनुसार, स्थानीय लोग सबसे पहले बाबा मंदिर में दीप जलायेंगे. इसके लिए अपने घर से दीप लेकर बाबा मंदिर आयेंगे.

  • पटाखे व मिट्टी के दीयों की जमकर हुई खरीदारी

    दीपावली से पहले देवघर में पटाखे, मिट्टी के दीये व मूर्तियों की खूब बिक्री हुई. शनिवार को मौसम ने भी लोगों का साथ दिया और बारिश नहीं होने से लोग घरों से खरीदारी करने निकले. दरअसल, पिछले दो दिनों की हुई बारिश ने पटाखे व दीये के बाजार पर असर डाला था तथा बिक्री 10 फीसदी भी नहीं हो पायी थी.

  • दीपावली के दिन भी सदर अस्पताल में सेवा देंगे डॉक्टर

    त्योहार के दिनों में हम अपने परिवार के साथ इसका आनंद उठाते हैं. लेकिन हमारी खुशियां किसी अनहोनी के कारण फीकी नहीं पड़ जाये इसके लिए कुछ लोग ऐसे भी हैं जो सेवा देते नजर आयेंगे. सदर अस्पताल में भी दीपावली के दिन इमरजेंसी सेवा जारी रखी गयी है. रोस्टर के अनुसार इमरजेंसी ओपीडी में सुबह नौ बजे से दोपहर तीन बजे तक डॉ बीपी सिंह सेवा देते रहेंगे.

  • पटाखों से जलने पर तुरंत लगायें लोशन, पानी में रखें जला हिस्सा

    दीपावली पर खुशियों को बरकरार रखने के लिए जरूरी है कि लोग पर्व पूरी सावधानी के साथ मनायें. दीपावली पर पटाखे फोड़कर लोग उत्सव मनाते हैं, लेकिन पटाखे छोड़ते वक्त भी सावधानी बरतनी जरूरी है. पटाखे छोड़ते वक्त अगर कोई अनहोनी हो जाये व शरीर का कोई हिस्सा जल जाता है तो यह भी ख्याल रखना जरूरी है.

  • कैटरीना हुई लक्ष्मी, तो पावेल का नाम हुआ गणेश

    मध्यप्रदेश के जूना अखाड़ा में ईसाई धर्म छोड़ कर हिंदू बने आठ रूसी नागरिकों का शनिवार को बाबा मंदिर में नामकरण किया गया. जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर स्वामी संगम गिरि की अगुवाई में सभी बाबा मंदिर पहुंचे थे. बाबा मंदिर में धार्मिक प्रक्रिया पूरी कर सभी को हिंदू नाम दिया गया. इस मौके पर पूजा करने मंदिर पहुंचे स्थानीय श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही.

  • झारखंड ग्रामीण बैंक का ग्रिल काटकर 11 लाख की चोरी

    बंद पड़ा था सीसीटीवी कैमरा, गैस कटर लेकर आये थे चोर सारवां : झारखंड ग्रामीण बैंक की सारवां शाखा का गैस कटर से सेफ काटकर गुरुवार की रात चाेरों ने 11 लाख रुपये चुरा लिये. पैसे चुराने के बाद चाेरों ने चोरी में इस्तेमाल गैस कटर व सिलिंडर बैंक में छोड़ दिया. चोर बैंक के पीछे की खिड़की का ग्रिल काटकर अंदर घुसे थे.

  • "आखिर कैसे मर गया ओमप्रकाश"

    जसीडीह स्टेशन से बुधवार रात ट्रेन से बैग चुराने के आरोप में पकड़ा गया पश्चिम बंगाल के वर्द्धमान जिले के कुल्टी थाना क्षेत्र के कोलियरी निवासी ओमप्रकाश बनियां (45) की गुरुवार देर रात मौत हो गयी. ओमप्रकाश की मौत कैसे हो गयी, इस पर सवाल उठ रहे हैं. डॉक्टर ने उसके पेलविस फ्रेक्चर व दो रिब टूटे होने की आशंका जतायी थी.

  • बारिश थमते ही चमका बाजार देवघर में 147 करोड़ का कारोबार

    लगातार दो दिनों की बारिश ने बाबा नगरी में धनतेरस के बाजार में खलल डाल दिया. व्यवसायियों के अनुसार पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष देवघर शहर के बाजार में महज पांच फीसदी ही अधिक खरीदारी हुई. शुक्रवार शाम चार बजे से बारिश थमने के बाद लोगों ने घरों से खरीदारी के लिए निकलना शुरू किया.

  • बारिश में भी लोगों ने जमकर की खरीदारी, मधुपुर में छह करोड़ का कारोबार

    दो दिनों से हो रही बारिश के बावजूद शुक्रवार की शाम धनतेरस के बाजार में लोगों की भीड़ से मायूस कारोबारियों को काफी राहत मिली. सुबह से ही खासकर बाइक व इलेक्ट्रॉनिक्स दुकानों में भीड़ देखी गयी. हालांकि दिन में बर्तन के दुकान में ग्राहक नहीं के बराबर नजर आये. दिनभर बाजार में सामान्य से कम भीड़ रही.

  • गोड्डा में खुलेगा इफको का इ-बाजार व देवघर में लगेगी खाद की फैक्ट्री

    विश्व का सबसे बड़ी उर्वरक सहकारिता संस्था इफको (इंडियन फार्मस फर्टिलाइजर को-ऑपरेटिव लिमिटेड) गोड्डा में इ-बाजार खोलने जा रही है. साथ ही देवघर में इफको के

  • लेटवावरण में घर व शौचालय की नयी टंकी से भारी मात्रा में देसी शराब बरामद

    थाना क्षेत्र के लेटवावरण में एक सफेद रंग की स्कॉर्पियो से भारी मात्रा में गांजा ले जाने की सूचना पर देर रात थाना प्रभारी यशवंत सिंह समेत पुलिस बल ने लोधन यादव उर्फ बिनोद यादव के घर में छापेमारी की. पुलिस के पहुंचते ही लोधन व उसके घरवाले फरार हो गये. स्कॉर्पियो की तलाशी लेने पर पुलिस को उसमें से झारखंड सरकार का लोगाे लगा हुए पांच बंडल देसी शराब के खाली पाउच मिले.

  • अपहरण की जांच में बंगाल पुलिस पहुंची जसीडीह

    नाबालिग लड़की के अपहरण की घटना को लेकर बंगाल के कुल्टी थाना की पुलिस आरोपित की तलाश में जसीडीह थाना पहुंची. इसके बाद पुलिस ने थाना के पुलिसकर्मी के सहयोग से थाना क्षेत्र के पतारडीह गांव में छापेमारी की.

  • एटीएम से रुपये निकालने वाले को खोजने पहुंची गोड्डा पुलिस

    एटीएम से रुपया निकालने वाले एक मोबाइल धारक की तलाश में गोड्डा नगर थाने के एएसआइ चितरंजन झा गुरुवार को देवघर पहुंचे. यहां कुंडा थाने की पुलिस की मदद से मोबाइल धारक कुंडा निवासी नीरज झा की खोजबीन किया.

  • आज से कल तक 24 एमएम बारिश की संभावना

    सबौर : मौसम बुधवार से करवट लिया. रुक-रुक कर बूंदाबांदी शुरू हो गयी है. आकाश में हल्के बादल छाए रहे. आज दो एमएम बारिश होने का अनुमान है. 25 को 22 एमएम, 26 को 83 एमएम व 27 को 23 एमएम बारिश की संभावना मौसम विशेषज्ञ ने बताया है. आकाश में बादल रहने से गुलाबी ठंड का एहसास होने लगा है. इस संबंध में बीएयू के मौसम विभाग के नोडल पदाधिकारी डॉ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि 25 व 26 अक्तूबर को अच्छी बारिश की संभावना है. किसान रवि फसल की बुआई के लिए खेतों की तैयारी करने लगे हैं. बुधवार को आसपास का अधिकतम तापमान 30.6 डिग्री व न्यूनतम 21 डिग्री सेल्सियस रहा. हवा में नमी की मात्रा 94 प्रतिशत व दक्षिणी हवा दो किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली.

  • टावर चौक होगा ट्रैफिक फ्री, पुराना सदर अस्पताल के गेट से होकर राय एंड कंपनी चौक तक बनेगी नयी सड़क

    देवघर : शहर का टावर चौक ट्रैफिक फ्री हो जायेगा. राय एंड कंपनी मोड़ से पुराना गांधी वाचनालय और पटेल चौक तक की सड़क पर लोग केवल पैदल ही चलेंगे. पुराना सदर अस्पताल गेट से राय एंड कंपनी मोड़ तक और पुराना गांधी वाचनायल से पटेल चौक तक भी कोई वाहन नहीं घुसेंगे.

  • देवघर में बना राज्य का पहला मॉडल बालिका सुधार गृह

    देवघर : बुधवार को गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे व देवघर विधायक नारायण दास ने देवघर में दो बड़ी योजनाओं का उदघाटन किया. इसमें 36 वर्षों से लंबित पड़े 62 करोड़ रुपये की लागत से तैयार जसीडीह पावर ग्रिड व 20 करोड़ की लागत से बालिका संप्रेक्षण गृह सह मल्टीपरपस हॉल का उदघाटन हुआ.

  • जिले के पांच थाना प्रभारी का एसपी ने किया तबादला

    देवघर : विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पुलिस अधीक्षक नरेंद्र कुमार सिंह ने जिले के आधा दर्जंन से अधिक पुलिस पदाधिकारियों का तबादला कर दिया है.

  • देवघर : भाजपा में शामिल होने की बात अफवाह : पत्रलेख

    देवघर : जरमुंडी के कांग्रेस विधायक बादल पत्रलेख ने कहा कि मेरी भाजपा में शामिल होने की खबर कोरी अफवाह है. यह सोचा-समझा षड़यंत्र है. प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में इस प्रकार के न्यूज को फैलाने वाले लोग मुझे बदनाम करना चाह रहे हैं.

  • शहरी पीएम आवास योजना का भूमि पूजन, डेढ़ साल में होगा तैयार

    देवघर नगर निगम के वार्ड 25 में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी घटक-तीन का भूमि पूजन सह आवास आवंटन समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में नगर आयुक्त अशोक कुमार की देखरेख में सांसद डाॅ निशिकांत दुबे, विधायक नारायण दास, डिप्टी मेयर नीतू देवी, क्षेत्र की पार्षद लक्ष्मी कुमारी ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच भूमि पूजन किये.

  • मान्यता प्राप्त पत्रकारों को मिलेगा पेंशन का लाभ

    झारखंड पत्रकार सम्मान पेंशन एवं मुख्यमंत्री पत्रकार जीवन बीमा योजना को लेकर कार्यशाला का आयोजन जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रवि कुमार की अध्यक्षता में सूचना भवन के सभागार में किया गया. इसमें जिला जनसंपर्क पदाधिकारी ने कहा कि पत्रकारों के आकस्मिक दुर्घटना अथवा सामान्य मृत्यु के बाद उनके आश्रित परिवारों को आर्थिक रूप से विषम परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है.

  • मधुपुर में रोजगार मेला आज 700 लोगों को मिलेगा नियोजन

    मधुपुर स्थित डाक बंगला मैदान में दंतोपंत ठेंगड़ी रोजगार मेले का आयोजन बुधवार को होगा. इसकी सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है. इसमें कुल 700 लोगों को रोजगार मिलेगा. उक्त जानकारी जिला नियोजन पदाधिकारी प्रीति कुमारी ने दी. रोजगार मेला में स्थानीय एवं बाहरी नियोजकों द्वारा लगभग 700 रिक्तियां प्राप्त हुई है.

  • समय पर नहीं खुलते शहर के अटल मुहल्ला क्लीनिक

    देवघर में संचालित ज्यादातर अटल मुहल्ला क्लीनिक समय पर नहीं खुल रहे हैं. ऐसे में आम लोगों व मरीजों को इलाज कराने में काफी परेशानी हो रहा है. दिल्ली सरकार की तर्ज पर झारखंड सरकार ने अटल मुहल्ला क्लीनिक तो शहर में बना दिया, लेकिन झारखंड सरकार लोगों को दिल्ली सरकार की तरह सुविधा देने में काफी पीछे है. शहर के कई अटल मुहल्ला क्लीनिक समय पर नहीं खोला जा रहा है.

  • देवघर स्टेशन के पास पैसेंजर ट्रेन में पत्थरबाजी, यात्री जख्मी

    जसीडीह-दुमका रेलखंड पर स्थित देवघर स्टेशन के समीप सवारी गाड़ी पर पथराव किया गया. इस घटना में एक यात्री गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल यात्री वरुण कुमार दुबे कुंडा थाना क्षेत्र के घोड़दौड़ा गांव का रहनेवाला है. वह जसीडीह-दुमका सवारी (53532) ट्रेन से दुमका जा रहा था.

  • कुछ माह पहले हुई थी शादी, फंदे से लटका मिला शव, हाथ-पैर पर चोट के भी निशान

    नगर थाना क्षेत्र के नंदन पहाड़ नंदी नगर मुहल्ला स्थित एक किराये के मकान में फांसी के फंदे से लटकता महिला का शव पुलिस ने बरामद किया है.

  • इजरायल से खेती का ट्रेनिंग लेकर पहुंचे देवघर के दो किसान

    कृषि विभाग से तकनीकी खेती का प्रशिक्षण लेने इजरायल गये देवघर के दो किसान लौट आये हैं. इनमें देवघर प्रखंड के नवाडीह पंचायत स्थित गोपीडीह गांव के अंबिका प्रसाद कुशवाहा व सोनारायठाढ़ी प्रखंड के कुसूमथर पंचायत स्थित छोटा बांधडीह निवासी राजेंद्र यादव शामिल हैं. दोनों 20 अक्तूबर को प्रशिक्षण लेकर घर लौटे हैं.

  • प्रभात खबर आज करेगा शिक्षकों को सम्मानित

    देवघर : प्रभात खबर गुरु सम्मान 2019 का आयोजन आज तक्षशिला विद्यापीठ के सभागार में किया गया है. देवघर के विभिन्न स्कूलों के 16 श्रेष्ठ शिक्षकों को सम्मानित किया जायेगा. शिक्षा के क्षेत्र के इनके याेगदान व देवघर की प्रतिभा को तरासने में इनकी इमानदारी पूर्वक मेहनत को प्रभात खबर सलाम करते हुए, इन्हें सम्मानित करेगा.

  • मनोवर ने मारी गोली, बचा लो...

    मोहनपुर : थाना क्षेत्र के आमगाछी गांव में शनिवार को मुर्गा व्यवसायी कमरुद्दीन मियां की गोली मारकर हत्या करने के मामले में उसके पुत्र ताहिर अंसारी के बयान पर मोहनपुर थाने में एफआइआर दर्ज कर लिया गया. मामले में उसने गांव के ही नौ लोगों को आरोपित बनाया है. जिक्र है कि घटना के पूर्व देर शाम करीब 7:45 बजे मां खुतेजा बीबी पिताजी को बेड पर खाना देकर रसोईघर पहुंची.

  • कुंडा थाना के सामने सड़क पर जब्त ट्रक व छह ट्रैक्टर लगाये

    देवघर : कुंडा थाने की पुलिस ने जब्त एक ट्रक सहित छह ट्रैक्टरों को सड़क पर लगा दिया है. इससे उस रास्ते आने-जाने वाले लोगों के बीच हमेशा दुर्घटना का डर बना रहता है. जब्त ट्रैक्टर एक साथ दो-दो सड़क पर रखा गया है. इससे आधी सड़क अतिक्रमण हो गया है.

  • लूटी गयी बाइक बरामद एक किशोर से पूछताछ

    देवघर : 14 अक्तूबर की अहले सुबह कुंडा थाना क्षेत्र के करनकोल मोड़ से तेतरिया के बीच पुल के समीप अपाची सवार चार युवकों ने पिस्तौल-तमंचे के बल ओवरटेक कर चमराकनाली गांव निवासी कंचन कुमार फुलधरिया की होंडा साइन बाइक व मोबाइल लूटा था.

  • देवघर : प्लेन में 72 श्रद्धालुओं ने गाया भजन, वीडियो हो रहा वायरल

    देवघर : विश्व शांति की कामना को लेकर 13 दिवसीय धार्मिक यात्रा पर निकले देवघर के 72 श्रद्धालुओं के द्वारा गाया गया भजन इन दिनों सोशल साइट पर खूब ट्रेंड कर रहा है. 14 अक्तूबर को देवघर के ये सभी यात्री रवाना हुए. इस बीच काठमांडू से विराटनगर के बीच बुद्धा एयरबेस जहाज में 55 मिनट की यात्रा के दौरान उनके द्वारा गाये गये भजन के वीडियो को सोशल साइट पर जैसे ही अपलोड किया गया कि वह ट्रेंड करने लगा.

  • देवघर डीएवी प्रथम और डीपीएस रांची को द्वितीय स्थान

    देवघर : भारत विकास परिषद्, झारखंड की ओर से प्रांत स्तरीय राष्ट्रीय समूह गान प्रतियोगिता का आयोजन रविवार को देवघर के डीएवी पब्लिक स्कूल, सातर में किया गया. इसमें राज्य भर से जिला स्तरीय प्रतियोगिता की नौ शाखाओं के विजेता दल शामिल हुए.

  • मृत व्यक्ति पर विद्युत चोरी का कर दिया एफआइआर

    देवघर विद्युत आपूर्ति प्रशाखा राजाबाग के जेइ रामसुंदर राम ने बिना जांच पड़ताल किये ही मृत व्यक्ति सत्यनारायण यादव पर बिजली चोरी की प्राथमिकी दर्ज करा दी है. सत्यनारायण यादव आंबेडकर नगर बरमसिया में रहते थे.

  • फांसी लगा कर महिला ने दी जान

    ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर नगर थाना क्षेत्र के पुरनदाहा मोहल्ले में किराये पर रहने वाली विवाहिता जूही देवी (31) ने फांसी लगाकर जान दे दी. सारवां थाना क्षेत्र के मंझलाडीह गांव निवासी मृतका के पिता विनय यादव के बयान पर नगर थाने में एफआइआर दर्ज किया गया. दर्ज मामले में जूही के पति बुढ़ैई निवासी अनंत वर्णवाल सहित देवर पिंटू, सास व ससुर को आरोपित बनाया गया है.

  • युवक के एकाउंट से चार बार में 39 हजार की निकासी, साइबर थाने में दी शिकायत

    जसीडीह थाना क्षेत्र कजरिया कॉलोनी निवासी रंजीव मंडल के एकाउंट से चार बार में साइबर आरोपितों ने 39 हजार रुपये की निकासी कर ली. इस संबंध में उसने साइबर थाने में शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है.

  • महिलाओं की शत-प्रतिशत वोटिंग के लिए जल्द चलाया जायेगा पिंक वीक अभियान

    विधानसभा चुनाव 2019 की तैयारी को लेकर डीडीसी सह सभी कोषांगों के वरीय प्रभारी शैलेंद्र कुमार लाल ने बैठक की. विकास भवन के सभागार में आयोजित बैठक में डीडीसी ने सभी अफसरों को निर्देश दिया कि सभी कोषांगों के कार्य के सफल संचालन के लिए कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जाये.

  • विभाग ने नहीं दिया है आदेश, पुराना सदर अस्पताल परिसर खाली करना संभव नहीं

    सिविल सर्जन ने सह मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ विजय कुमार ने नगर आयुक्त को पत्र लिख कर सदर अस्पताल परिसर को खाली करने से इनकार कर दिया है. नगर आयुक्त ने सिविल सर्जन को पत्र लिख सदर अस्पताल प

  • दो गुटों में मारपीट, एक दर्जन से अधिक जख्मी

    रिखिया थाना क्षेत्र के देवीचक गांव में गुरुवार की रात को दो गुटों में जमकर मारपीट हुई. इस दौरान तलवार व लाठी से भी हमला किया गया. घटना में दोनों पक्ष से संजू देवी, रमेश रमानी, नारायण रमानी, चिगड़ रमानी, भुकर रमानी, तुलसी रमानी, लोचन दास, कमल दास समेत एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये.

  • नौकरी का झांसा देकर 12400 रुपये की ठगी

    नगर थाना क्षेत्र के सलोनाटांड़ मुहल्ला निवासी एक छात्र क्विकर जॉब डॉट कॉम के चक्कर में फंसकर ठगी का शिकार हो गया. इस संबंध में उमेश चौधरी ने साइबर थाने में शिकायत देकर रुपये वापस कराते हुए दोषी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. जिक्र है कि उक्त एजेंसी द्वारा उसे कई इमेल किया गया. वहीं अज्ञात मोबाइल नंबर 8377914303 से कॉल आया.

  • तीन साल से अधिक समय से जमे एक एसआइ व 11 एएसआइ का तबादला

    भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार तीन साल से अधिक से एक ही जिले में एएसअाइ व एसआइ का झारखंड सरकार ने तबादला कर दिया है. राज्य पुलिस स्थापना पर्षद की बैठक में ट्रांसफर को हरी झंडी दी.

  • पुराना सदर अस्पताल परिसर खाली करे स्वास्थ्य विभाग

    10 अक्तूबर को दिशा की बैठक में लिये गये निर्णय के बाद नगर निगम ने पुराना सदर अस्पताल पर अपना दावा ठोंक दिया है. नगर आयुक्त अशोक कुमार सिंह ने सिविल सर्जन को पत्र लिखकर पुराना सदर अस्पताल को हस्तांतरित करने की प्रक्रिया शुरू करने का अनुरोध किया है.

  • दुर्घटना के बाद मिनी ट्रक के चालक से 1.91 लाख छिनतई

    सारवां मोड़ के समीप टोटो व टाटा-709 ट्रक में हुई टक्कर के मामले में चालक सारवां थाना क्षेत्र के पहरिया निवासी सुनील तुरी की शिकायत पर दुर्घटना का एफआइआर नगर थाने में दर्ज किया गया. मामले में उक्त टाटा-709 ट्रक के चालक को आरोपित बनाया गया है. जिक्र है कि तेजी-लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए उसकी टोटो में धक्का मारा गया है.

  • देर रात शिवगंगा में डूबने से महिला की मौत

    शिवगंगा में डूबकर गुरुवार रात को हरिहरबाड़ी मुहल्ला निवासी शिवशंकर झा की पत्नी उग्रेश्वरी देवी (57) की मौत हो गयी. पति के मुताबिक, वह 20 साल से मानसिक बीमार थी और रांची के डॉ अशोक कुमार से इलाज भी चल रहा था. घटना के पूर्व उग्रेश्वरी ने अपने दोनों पुत्रों से वीडियो कॉल कर बातचीत की.

  • ढिबरीसार में बनेगा एनडीआरएफ का कार्यालय

    मोहनपुर अंचल स्थित ढिबरीसार मौजा में एनडीआरएफ का कार्यालय खुलेगा. देवघर-दुमका रोड के किनारे ढिबारीसार मौजा में चार एकड़ (परती कदीम) सरकारी जमीन चिह्नित किया गया है. जमीन की रिपोर्ट तैयार प्रस्ताव राजस्व शाखा को भेजा जायेगा. मोहनपुर सीओ प्रीतिलता किस्कू ने बताया कि ढिबरीसार मौजा में पर्याप्त सरकारी भूमि है,

  • छात्रवृत्ति राशि हड़पने के मामले में नौ पर प्राथमिकी

    जिले के नौ युवक-युवतियों द्वारा महाविद्यालय का बोनाफाइड प्रपत्र भर कर गलत तरीके से छात्रवृत्ति राशि हड़पने का प्रयास करने की जानकारी के बाद एएस कॉलेज के प्राचार्य ने नगर थाना में शिकायत दी थी. शिकायत के आधार पर नगर पुलिस ने नौ युवक-युवतियों के खिलाफ भादवि की धारा 419, 468, 471 व 34 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

  • बाइक टकरायी, एक की हालत नाजुक

    देर शाम रिखिया थाना क्षेत्र अंतर्गत थाना से महज कुछ दूरी पर दो बाइक (जेएच 15 एस 3595 व जेएच 15टी 3017) की टक्कर में दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये.

  • कट्टा-गोली के साथ धराये साला-बहनोई को भेजा जेल

    कट्टा-गोली के साथ पकड़े गये साले-बहनोई के खिलाफ नगर थाने में आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज किये जाने के बाद पुलिस अभिरक्षा में दोनों को कोर्ट में पेश कराया गया.

  • करवा चौथ आज महिलाएं रखेंगी व्रत

    गुरुवार को करवा चौथ का पर्व मनाया जायेगा. इसको लेकर शहर के बड़ी संख्या में महिलाएं अपने पति की दीर्घायु एवं मंगलकामना के लिए व्रत रखेंगी.

  • नौ युवक-युवतियों ने किया फर्जीवाड़ा प्राचार्य के फर्जी हस्ताक्षर का इस्तेमाल

    नौ युवक-युवतियों द्वारा एएस कॉलेज देवघर का फर्जी छात्र-छात्रा बनकर छात्रवृत्ति की राशि हड़पने के प्रयास का सनसनीखेज मामला सामने आया है. ये युवक-युवतियों प्राचार्य का फर्जी हस्ताक्षर स्कैन कर कल्याण विभाग के पोर्टल पर कागजात अपलोड कर चुके थे. इस क्रम में जांच के दौरान इस मामले का खुलासा हुआ. इन्होंने वर्ष 2019-20 के बीएड सं

  • सीमेंट दुकान से 70 हजार नकदी व सिक्के चोरी

    जसीडीह मुख्य बाजार स्थित एक सीमेंट दुकान में चोरों ने सेंधमारी कर नकदी 70,000 रुपये व अन्य सामान की चोरी कर ली गयी है. घटना की शिकायत दुकानदार ने थाना में दी है. इसमें दुकानदार अशोक कुमार वर्णवाल ने बताया कि बीते सोमवार की रात को वह अपनी दुकान बंद कर घर चला गया था.

  • महिला के साथ मारपीट

    थाना क्षेत्र के रतनपुर मुहल्ले में आपसी विवाद में दो पक्ष भीड़ गये. इस दौरान मारपीट में एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गयी. उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पीड़िता मीना देवी ने थाना में आवेदन देकर घटना की शिकायत की है.

  • साइबर पुलिस ने करमाटांड़ से वांटेड काे पकड़ा

    देवघर साइबर थाने की पुलिस ने 2015 के एक मामले में वांटेड जामताड़ा जिले के करमाटांड़ थाना अंतर्गत धरुआडीह गांव निवासी वकील कुमार मंडल को गिरफ्तार कर देवघर लाया. पुलिस अभिरक्षा में साइबर थाने की पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश कराया तथा कोर्ट के निर्देश पर पुलिस ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

  • देवघर, दुमका, गोड्डा व जामताड़ा में 2021 तक घर-घर पाइपलाइन से पहुंचेगी गैस

    पेट्रोलियम मंत्रालय की ओर से हल्दिया-जगदीशपुर गैस पाइपलाइन प्रोजेक्ट के तहत संताल परगना के चार शहर देवघर, दुमका, गोड्डा व जामताड़ा में घर-घर पाइप के जरिये घरेलू गैस पहुंचाने की योजना का काम शुरू हो गया है. गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे के प्रस्ताव पर पेट्रोलिमय मंत्रालय ने इन चार शहरों को शामिल किया है.

  • 66 विद्यार्थियों को पढ़ा रहे एक शिक्षक, 674 पद खाली

    जिले के सेकेंडरी व हायर सेकेंडरी स्कूल शिक्षकों की कमी से जूझ रहे हैं. इसका असर विद्यार्थियों के परीक्षा परिणाम पर भी पड़ रहा है. जिले के 129 सरकारी हाइस्कूल व प्लस टू स्कूलों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं की संख्या 39,988 है. वहीं, हाइस्कूलों में सहायक शिक्षकों के 465 और प्लस टू स्कूलों में शिक्षकों के 209 पद रिक्त हैं.

  • पान-गुटखों के पीक से रंगा नगर निगम कार्यालय

    यह तस्वीर नगर निगम कार्यालय स्थित राजस्व एवं कर शाखा कार्यालय के समीप की है. तस्वीर देखकर ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिस नगर निगम पर पूरे क्षेत्र की सफाई की जवाबदेही है वह अपने ही कार्यालय परिसर को साफ नहीं रख पा रहा है. निगम के राजस्व एवं कर शाखा कार्यालय के बाहर सीढ़ी के समीप पुरानी फाइलें फेंकी हुई है.

  • नवनियुक्त शिक्षकों को प्रमाण पत्र सत्यापन के बाद िमलेगा वेतन

    जिले के सभी कोटि के राजकीयकृत, प्रोजेक्ट, उत्क्रमित उच्च विद्यालय सहित प्लस टू विद्यालय के प्रधानाध्यापकों व प्रभारियों प्रधानाध्यापकों की बैठक आरएल सर्राफ हाइस्कूल देवघर के प्रशाल में हुई. इसकी अध्यक्षता जिला शिक्षा पदाधिकारी डॉ माधुरी कुमारी ने की. दो पाली में आयोजित बैठक में देवघर व मधुपुर अनुमंडल के प्रधा

  • रांची में प्रशिक्षण लेकर लौट रहे दुमका के अधिकारी की इंटरसिटी एक्स में मौत

    देवघर : दुमका जिले के सामाजिक सुरक्षा कोषांग में कार्यरत सहायक निदेशक राकेश कुमार (42) की रांची-दुमका इंटरसिटी ट्रेन में अचानक तबीयत बिगड़ने से मौत हो गयी. बताया जाता है कि जसीडीह स्टेशन पर ट्रेन पहुंची, तो उन्हें रेल पुलिस व आरपीएफ की मदद से देवघर सदर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां ऑन ड्यूटी डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. डॉक्टर ने बताया कि राकेश को अचानक हर्ट अटैक आया और अस्पताल लाने के दौरान ही उनकी मौत हो गयी.

  • देवघर के राजेंद्र को मिला राष्ट्रीय युवा गौरव सम्मान

    देवघर : अंतरराष्ट्रीय युवा सोसाइटी व नेशनल यूथ अवार्ड्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने प्रिंस सिंघल को भी राष्ट्रीय गौरव सम्मान 2019 से सम्मानित किया है. प्रिन्स को भारत के पिछड़े क्षेत्रों के विकास के लिए सामाजिक क्षेत्र में उनकी बेहतर सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया है. पहले, उन्हें भारत सरकार के युवा मामले और खेल मंत्रालय से राष्ट्रीय युवा पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.

  • मधुबनी के श्रद्धालु की मौत

    देवघर : बाबाधाम पूजा करने आये बिहार के मधुबनी जिले के राजनगर थाना क्षेत्र के चिचरी कानूनगो गांव निवासी श्रद्धालु मनोज कुमार लाभ (47) की मौत हो गयी. मां सहित पत्नी पूनम देवी व ग्रामीणों के 25 लोगों के जत्थे में मनोज बाबा बैद्यनाथ की पूजा करने आये थे. जहां सभी पुरोहित के घर में ही ठहरे थे. परिजनों के मुताबिक सुबह करीब आठ बजे शीघ्र दर्शनम पास से बाबा की पूजा कर लौटे.

  • डेंगू के तीन संभावित मरीज सदर अस्पताल में हुए भर्ती

    देवघर : देवघर में लगातार डेंगू पांव पसार रहा है. रविवार को डेंगू के संभावित तीन मरीज को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. सभी मरीजों को डेंगू वार्ड में भर्ती कर ऑन ड्यूटी डॉक्टर की देखरेख में इलाज किया जा रहा है. पहला मरीज जसीडीह कुंजीसार निवासी गौतम कुमार पाल को अचानक बदन दर्द और बुखार आने पर उनके परिजनों ने सदर अस्पताल में भर्ती कराया.

  • मधुबनी के श्रद्धालु मनोज कुमार चाय पीकर लौटे, गिरे और बाबाधाम में ही हो गयी मृत्यु

    देवघर : बाबाधाम में पूजा-अर्चना करने आये बिहार के मधुबनी जिला के राजनगर थाना क्षेत्र के चिचरी कानूनगो गांव निवासी श्रद्धालु मनोज कुमार लाभ (47) की रविवार सुबह मृत्यु हो गयी. मनोज अपने परिजन सहित रिश्तेदार व ग्रामीणों के 50 लोगों के जत्थे में बाबा बैद्यनाथ की पूजा करने आये थे. यहां पुरोहित के घर में ठहरे थे.

  • धन व एश्वर्य के लिए मां लक्खी की पूजा आज

    भागलपुर : शहर के बंगाली बाहुल समाज में रविवार को बांग्ला विधि-विधान से माता लक्खी की पूजा होगी. कहीं भगवान सत्य नारायण का पाठ होगा, तो कहीं माता लक्खी की प्रतिमा स्थापित कर पूजा होगी.

  • ट्रैक्टर के चार किस्त नहीं दे पाया, जहर खाकर दे दी जान, बैंककर्मियों पर प्रताड़ना का आरोप

    देवघर : मोहनपुर थाना क्षेत्र के बसबुटिया गांव निवासी वीरेंद्र यादव उर्फ बास्की यादव (35) ने जहर खाकर जान दे दी. घटना के बाद शुक्रवार को वीरेंद्र के पिता ने जगदीश यादव ने बैद्यनाथधाम ओपी को बताया है कि उसके बेटे ने फाइनांसर के दबाव में आकर जान दे दी है.

  • फूल बेचने निकले अधेड़ का शव मिला, हत्या की प्राथमिकी दर्ज

    देवघर : रिखिया थाना क्षेत्र के मलहारा गांव स्थित बहियार में भुटका पंडित के खेत से गांव के कामदेव राउत (45) का शव बरामद हुआ. सूचना मिलते ही मौके पर रिखिया थाना प्रभारी असीम कमल टोपनो पुलिस बलों के साथ पहुंचे तथा मृतक के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

  • सेविकाएं जन्मे नवजात का गुड्डा व गुड्डी कोड में दर्ज कराएं नाम

    मधुपुर : प्रखंड सभागार में शनिवार को सीडीपीओ पूनम सिन्हा ने आंगनबाड़ी सेविकाओं के साथ मासिक समीक्षात्मक बैठक की. बैठक में उन्होंने कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये. उन्होंने कहा कि प्रत्येक माह एमपीआर में कुल जनसंख्या और वर्तमान माह में जन्म लेने वाले बालक, बालिकाओं की संख्या अनिवार्य रूप से जमा करना है.

  • बदलाव महारैली तय करेगी झारखंड की दिशा और दशा

    मधुपुर : शनिवार को किसान भवन में पूर्व मंत्री सह झामुमो केंद्रीय उपाध्यक्ष हाजी हुसैन अंसारी ने कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक की. जिसमें रांची में आयोजित बदलाव महारैली को सफल बनाने को लेकर विमर्श किया गया.

  • महेशपुर में 64 गैस सिलिंडर चोरी का मामला, छह धराये, 11 सिलिंडर बरामद

    पीरपैंती : ईशीपुर थाना क्षेत्र के महेशपुर में चार अक्तूबर को इंडेन गैस के सिलिंडर चोरी हो गये थे. थानाध्यक्ष अनिल कुमार के नेतृत्व में अनि केके राय व अनुसंधान पदाधिकारी मनोज चौधरी ने पुलिस बल के साथ इस मामले में अबतक छह आरोपितों बाराहाट के सोनू भगत, दीपक उर्फ दीपू कुमार तांती, मनोज केजरीवाल, मिल्टन, सिंघाड़ी के विपिन यादव व गंगारामपुर के विपिन कुमार रजक को गिरफ्तार किया है. आरोपितों से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि बाराहाट व आसपास के क्षेत्रों में हो रही चोरी की घटनाओं को कुछ नवयुवकों का गिरोह अंजाम देता है. चोरी के सामान कुछ स्थानीय दुकानदारों को देते हैं.

  • पेड़ के नीचे रखे-रखे कबाड़ बन रही 17 लाख की बाइक एंबुलेंस

    देवघर : स्वास्थ्य विभाग की उदासीनता व रखरखाव के अभाव में बाइक एंबुलेंस कबाड़ बन रहे हैं. श्रावणी मेले के बाद से ही पांच बाइक एंबुलेंस को सिविल सर्जन कार्यालय के सामने खुले आसमान के नीचे रख दिया गया है. धूप व बरसात में उक्त सभी बाइक एंबुलेंस पेड़ के नीचे ही पड़े रहे.

  • शराब पीकर हंगामा करते देर रात में पकड़े गये छह युवक

    देवघर : नगर पुलिस ने शराब पीकर शहर में हंगामा करते छह युवकों को गुरुवार देर रात में अलग-अलग जगह से पकड़ कर थाना लाया. उन सभी की मेडिकल जांच करायी गयी तथा रातभर थाने में बैठा कर रखा गया. शराब के नशे में पकड़े गये उन युवकों में से तीन बिहार के वैशाली जिले के हाजीपुर के रहनेवाले थे. वहीं तीन युवक जसीडीह थाना क्षेत्र के रोहिणी पथलचपटी गांव के निवासी थे.

  • महिला समेत दो लोगों के एकाउंट से 26978 रुपये की साइबर ठगी

    देवघर : एक महिला व एक अन्य व्यक्ति के एकाउंट से साइबर अपराधियों ने 26978 रुपये की निकासी कर ली. इस संबंध में रिखिया थाना क्षेत्र के धावाघाट गांव निवासी मनु राउत की पत्नी व बंपास टाउन के अश्विनी कुमार श्रीवास्तव ने अपनी-अपनी शिकायत साइबर थाने में दी है. कविता को अज्ञात मोबाइल से कॉल कर एकाउंट का डिटेल्स पूछा गया था.

  • मधुपुर : गली-गली में लगा कचरे का अंबार

    मधुपुर : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर स्वच्छ भारत मिशन को लेकर नगर परिषद द्वारा स्वच्छता अभियान चलाया गया. लेकिन, कुछ ही दिनों बाद यह अभियान पूरी तरह से फेल नजर आ रहा है. शहर के कई मोहल्लों में गंदगी का अंबार लगा हुआ है. शहर के कुंवर सिंह चौक, गीता प्रेस गली, सत्यबाबू लेन रोड, नील तल्ला रोड, स्टेशन रोड समेत कई जगहों में गंदगी पसरी है. जिससे साफ कराने की दिशा में नगर परिषद द्वारा कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है.

  • नगर परिषद क्षेत्र में सफाई व्यवस्था का सौंपा दायित्व

    मधुपुर : नगर परिषद सभागार में शुक्रवार को नप कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार ने आने वाले त्योहार के मद्देनजर एक बैठक की गयी. बैठक में अध्यक्ष लतिका मुर्मू, उपाध्यक्ष जियाउल हक समेत वार्ड पार्षद विश्वंभर मिश्रा, अल्ताफ हुसैन, सनवर यासमीन, राजेश आनंद, अंजु यादव, सरिता देवी, मोनी देवी समेत सिटी मैनेजर मुकेश निरंजन व विश्वनाथ भगत मौजूद थे. शहर की साफ सफाई के लिए अलग अलग वार्ड क ी साफ सफाई के लिए दायित्व सौंपा गया है.

  • देवघर : भाजपा को 65 पार नहीं, बल्कि तड़ीपार कर देगी जनता : डॉ रामेश्वर उरांव

    रांची/देवघर : कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि विधानसभा चुनाव में जनता भाजपा सरकार को 65 पार नहीं, बल्कि तड़ीपार कर देगी.

  • शराब के अवैध धंधे पर कसेगा शिकंजा, 21 लोगों की सूची जारी

    जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में अवैध देशी शराब निर्माण व बिक्री धड़ल्ले से जारी है. अवैध शराब के खिलाफ समय-समय पर उत्पाद विभाग व पुलिस अभियान चलाकर आरोपितों को गिरफ्तार भी करती है. इधर, एसपी नरेंद्र कुमार सिंह को अवैध शराब निर्माण व बिक्री की गुप्त सूचना मिली है. उसी क्रम में एसपी ने पुलिस पदाधिकारियों सहित सभी थाना प्रभारी को पत्र जारी कर शराब के अवैध धंधे पर शीघ्र अंकुश लगाने का निर्देश दिया है. एसपी द्वारा अवैध देशी, विदेशी,

  • सुरक्षा गार्ड ने डॉक्टर से मांगे थे रुपये, गिरफ्तार

    विलियम्स टाउन रानीकोठी मुहल्ला निवासी डॉ शैलेश प्रसाद सिंह को गार्ड ने ही इंटरनेट कॉल कर रुपये मांगे थे और जान मारने की धमकी दी थी. तकनीकी शाखा के सहयोग से पुलिस ने मामले के खुलासे का दावा करते हुए कांड में संलिप्त गार्ड को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार गार्ड कास्टर टाउन निवासी चिरंजीत कुमार से साइबर डीएस

  • प्रधानमंत्री आवास योजना के आवेदकों का फॉर्म निगम में खोजते दिखे पार्षद

    प्रधानमंत्री आवास योजना तृतीय घटक का लिस्ट जारी होते ही विरोध का स्वर तेज होने लगा है. गुरुवार को कई फाॅर्म विभाग में रखे मिले. पार्षदों के भरे फॉर्म के बाद भी आवेदकों का नाम नहीं देखकर पार्षदों में नाराजगी देखी जा रही है. अब पार्षद गोलबंद होने लगे हैं. सामूहिक विरोध की तैयारी में जुट गये हैं.

  • बाबा मंदिर परिसर का जल रिफाइन होकर अब मिलेगा मानसरोवर में

    बाबा मंदिर के जल के भंडारण समुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण नाला में बहकर बर्बाद हो जाता था. लेकिन, अब यह बर्बाद नहीं होगा. डीसी की सलाह पर नगर निगम ने बाबा मंदिर पर चढ़ने वाले जल को नाले में बहने से रोकने के लिए वैकल्पिक उपाय ढूंढ लिया है. अब बाबा मंदिर पर चढ़ने वाले जल मानसरोवर तालाब में भेजा जायेगा.

  • 665 फ्लैट, आवेदन आये 802, पर विभागीय सूची में 988 लोगों के नाम

    प्रधानमंत्री आवास योजना तृतीय घटक के लाभुकों की सूची बुधवार को जारी कर दी गयी. बुधवार को देवघर नगर निगम का कार्यालय खुलने के बाद लोग लिस्ट में अपना नाम देखने उमड़ पड़े. बताया जाता है कि जितने आवेदन जमा लिये गये थे, उससे 150 से अधिक सर्वे कोड जारी कर दिये गये. पांच लाख के फ्लैट के लिए विभाग को कुल 802 फार्म मिले थे.

  • सदर अस्पताल में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, अफरातफरी

    सदर अस्पताल के लेबर रूम व एसएनसीयू के समीप शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी. इसकी वजह से वहां आराम कर रहे मरीजों के परिजनों के बीच अफरातफरी मच गयी. मरीजों के परिजन जान बचाने के लिए बाहर भागने लगे. घटना मंगलवार की देर रात की बतायी जाती है. हालांकि घटना में जानमाल की क्षति नहीं हुई है.

  • झगड़े में घर में लगा दी आग आरोपी गिरफ्तार, भेजा जेल

    जसीडीह थाना क्षेत्र के पांचुकुरा गांव में बकरी चराने की विवाद में दो पक्षों के बीच हुई मारपीट, छिनतई व घर में आगजनी का मामला सामने है. घटना को लेकर दोनों पक्षों की ओर से थाना में एफआइआर दर्ज कराया गया है. दर्ज मामले में एक पक्ष के हरि यादव ने बताया कि सोमवार को उसकी पत्नी बकरी व पाठा चराने जंगल की ओर निकली थी. इसी क्रम में उसका एक बकरा सिकदारडीह गांव निवासी गोपाल वर्णवाल के जमीन की बाउंड्री में घुस गया.

  • रोहिणी हॉल्ट के पास ट्रेन से कटकर युवक मरा, आत्महत्या की आशंका

    जसीडीह-मधुपुर स्टेशन के बीच रोहिणी हॉल्ट के समीप ट्रेन से कटकर देवघर के सलौनाटांड़ निवासी 29 वर्षीय प्रेम कुमार की मौत हो गयी. घटना आठ तारीख की है. अप लाइन के पोल संख्या 318/18-19 के पास शव मिलने की सूचना पर जसीडीह जीआरपी व आरपीएफ मौके पर पहुंची व पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. शव की पहचान प्रेम के पॉकेट से बरामद आधार कार्ड व मोबाइल से की गयी. जीआरपी के एएसआइ कालिया उरांव व आरपीएफ के एएसआइ नागेश्वर शर्मा सदलबल घटनास्थल पर पहुंचे व जांच पड़ताल की.

  • किसी काे नहीं दिया एटीएम कार्ड और न ही पिन, 40 हजार की हो गयी निकासी

    जसीडीह थाना क्षेत्र में रह रहे राजमणी सिंह ने साइबर थाने में 40 हजार की अवैध निकासी की शिकायत दी है. राजमणी ने बताया कि छह अक्तूबर की रात करीब 11:30 बजे उनके मोबाइल पर मैसेज आया. लेकिन, रात में वह मैसेज नहीं देख सके. आठ अक्तूबर को पैसे की जरूरत पड़ने पर एटीएम गये तो उनका कार्ड ब्लॉक पाया गया.

  • रैश ड्राइविंग व मनचलों पर पुलिस की निगाह

    देवघर : दुर्गा पूजा मेला में रैश ड्राइविंग करने वाले व मनचलों पर पुलिस की खास निगाह रहेगी. सड़क पर आड़ा-तिरछा कर बाइक चलाने से लोगों को काफी परेशानी होती है. भीड़ में इसकी निगरानी के लिए पुलिस सादे लिबास में भी मेला क्षेत्र में तैनात रहेगी.

  • श्रम मंत्री ने की मां भवानी से की लोगों की सुख-समृद्धि की कामना

    मधुपुर : महाअष्टमी को लेकर श्रम मंत्री राज पलिवार पुलपार दुर्गा मंदिर दर्शन को पहुंचे और माता रानी का आशीर्वाद लिया. इसके बाद संध्या आरती में भाग लिया. वहीं, मंत्री ने मधुपुर विधानसभा की सुख- समृद्धि की मां भगवती के कामना की.

  • महाअष्टमी पर पूजन को उमड़े श्रद्धालु

    मधुपुर/ मारगोमुंडा : शहर समेत ग्रामीण इलाकों में दुर्गा मंदिर में महाअष्टमी को माता दुर्गा की पूजा अर्चना विधि विधान पूर्वक किया. दुर्गा पूजा को लेकर पूरा इलाका भक्तिमय बना हुआ है. दुर्गा मंदिरों में सप्तमी तिथि को प्रतिमा स्थापित करने के बाद माता के दर्शन के लिए भक्तों का तांता लगा रहा.

  • शराबियों व मनचलों पर रहेगी नजर

    दुर्गापूजा मेला में पीकर हंगामा करने वाले युवकों की खैर नहीं है. पुलिस मनचलों व छेड़छाड़ करने वालों पर भी कड़ी निगरानी रखेगी. सड़क पर आड़ा-तिरछा कर बाइक चलाने वालों को पुलिस नहीं बख्शेगी. भीड़ में इसकी निगरानी के लिये पुलिस सादे लिवास में भी मेला क्षेत्र में तैनात रहेगी.

  • मां-पिता के साथ मारपीट के आरोपित को भेजा जेल

    वार्ड नंबर-15 बरमसिया आंबेडकर नगर मुहल्ला निवासी रिटायर सरकारी कर्मी मणिमाला देवी की शिकायत पर दर्ज मारपीट व छिनतई मामले में गिरफ्तार उसके पुत्र संतोष कुमार को पुलिस ने कोर्ट में पेश कराया. कोर्ट के निर्देश पर उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. जिक्र है कि पुत्र उससे अलग रहता था.

  • बालू ट्रैक्टर के चालक-मालिक पर एफआइआर

    सहायक खनन पदाधिकारी नन्ददेव बैठा की शिकायत पर कुंडा थाने में बिना नंबर के एक अवैध बालू लोड ट्रैक्टर के मालिक व चालक के खिलाफ एफआइआर दर्ज किया गया. जिक्र है कि दो अक्तूबर को कुंडा पुलिस द्वारा उक्त बालू लोड ट्रैक्टर को जब्त किया गया था.

  • दुर्घटना में महिला घायल

    मोहनपुर-देवघर मार्ग पर बलथर मोड़ के समीप ऑटो का संतुलन बिगड़ा और दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. घटना में ऑटो सवार महिला तेलभंगा बहियारी गांव निवासी नकुल मांझी की पत्नी सुनीता देवी घायल हो गयी.

  • पूजा पंडालों में सिंगल यूज प्लास्टिक को कहें 'नो': डीसी

    डीसी नैंसी सहाय ने जिले के सभी पूजा समितियों से अपील किया है कि दुर्गापूजा के दौरान सभी पूजा पंडालों में सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं हो, इसका विशेष ध्यान रखें. उन्होंने कहा कि दो अक्टूबर से पूरे जिले में सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग पूर्णत प्रतिबंधित किया गया है. थरमोकोल,प्लास्टिक की थाली, कटोरी, ग्लास, चम्मच,कैरी बैग आदि सिंगल यूज प्लास्टिक की श्रेणी में आते हैं.

  • देवघर विद्युत अंचल कार्यालय अब गिरिडीह से होगा संचालित, बड़े उद्योगपतियों की बढ़ी परेशानी

    अब देवघर विद्युत अंचल का संचालन गिरिडीह से होगा. झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड द्वारा पहली अक्तूबर से विद्युत आपूर्ति अंचल में किये गये फेरबदल के बाद विद्युत आपूर्ति बोर्ड दुमका से संबंद्ध देवघर अंचल को गिरिडीह विद्युत बोर्ड के अधीन कर दिया गया है.

  • लॉरी ने कुचला, कांवंरिया की मौत

    भागलपुर-दुमका मुख्य मार्ग पर हंसडीहा के निर्माणाधीन हॉस्पिटल गेट के समीप लॉरी से कुचलकर पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के बेल्लूर निवासी कांवरिया गिरिश अग्रवाल (60) की मौत हो गयी. जानकारी के मुताबिक साथी अशोक सिंह व अन्य कांवरियों के साथ गिरिश सुलतानगंज से पैदल गंगाजल लेकर बासुकिनाथ मंदिर के लिए चला था.

  • आदर्श, छोटू समेत सात दबंग बंदी दूसरे जेलों में होंगे ट्रांसफर

    देवघर सेंट्रल जेल के विचाराधीन सात दबंग बंदियों को प्रशासनिक दृष्टिकोण से राज्य के दूसरे जेलों में ट्रांसफर किया जायेगा. इस संबंध में डीसी-एसपी द्वारा प्रस्ताव तैयार कर जेल आइजी को भेजा गया था. जेल आइजी द्वारा इस प्रस्ताव की स्वीकृति दे दी गयी है.

  • बीएसएनएल कार्यालय में बनेगा आधार कार्ड, फाइबर टू होम शुरू

    अब बीएसएनएल कार्यालय में भी लोग आधार कार्ड बनवा सकेंगे. साथ ही बीएसएनएल ने फाइबर टू द होम (एफटीटीएच) सेवा शुरू कर दी है. इसका उद्घाटन शुक्रवार को मुख्य प्रबंधक केके ठाकुर ने विधिवत फीता काट कर किया. मुख्य प्रबंधक ने बताया कि लोगों को बीएसएनएल की ओर से सेवा करने व लोगों की कनेक्टीविटी बढ़ाने के लिए इसे प्रारंभ किया गया है.

  • 9 गिरफ्तार, 1.41 लाख कैश बरामद 18 मोबाइल व 16 एटीएम कार्ड जब्त

    देवघर से साइबर अपराध को खत्म करने के लिए बुधवार की देर रात साइबर डीएसपी नेहा बाला के नेतृत्व में दो थाना क्षेत्रों में छापेमारी अभियान चलाया गया. साइबर अपराधियों को पकड़ने के लिए गुप्त सूचना पर सारवां थाना क्षेत्र के जियाखाड़ा तथा मारगोमुंडा थाना क्षेत्र के वनसिमी घाघरा व रामपुर

  • महिलाओं की सीटें बदली पर कोटिवार आरक्षण में कोई बदलाव नहीं होगा

    अप्रैल 2020 में होनेवाले देवघर नगर निगम चुनाव के लिए 36 वार्डों में वार्ड पार्षद पद के लिए आरक्षण तय कर दिया गया है. इस बार वार्डों में आरक्षण राउंडवार के अनुसार तय किया गया है. कोटिवार (जातिगत) आरक्षण में कोई बदलाव नहीं किया गया है. जो सीट सामान्य, ओबीसी, एससी महिलाओं के लिए आरक्षित थी, उस पर उसी वर्ग के पुरुष भी चुनाव लड़ सकेंगे.

  • बालू लदे चार ट्रैक्टर को जबरन छुड़ा ले गये मालिक, महिला सीओ से दुर्व्यवहार

    एनजीटी की रोक के बावजूद अवैध तरीके बालू ले जा रहे चार ट्रैक्टर को मालिक जबरन छुड़ा कर ले गया. इस दौरान ट्रैक्टर जब्त कर थाने ले जा रही मोहनपुर की सीओ प्रेमलता किस्कू से साथ ट्रैक्टर मालिक और उसके लोगों ने दुर्व्यवहार भी किया. घटना गुरुवार की सुबह कर्णकोल पुल के समीप की है. मामले में सीओ ने ट्रैक्टर मालिक, चालक सहित कुल 12 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • मारगोमुंडा में अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़, भाग निकले माफिया

    मारगोमुंडा थाना क्षेत्र के ताराजोरी गांव में उत्पाद विभाग, देवघर व मारगोमुंडा पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर अवैध ढंग से चल रहे शराब कारखाना का खुलासा किया है. बताया जाता है कि शंकर रवानी के घर यह फैक्ट्री पिछले दिनों से चल रही थी. छापेमारी के दौरान 14 पेटी शराब का पाउच, तीन ड्रम शराब बनाने के प्रयोग में आने वाला स्प्रिट, 50 शराब की खाली कार्टून आदि सामान बरामद किया.

  • देवघर : बालू के अभाव में एम्स बिल्डिंग का निर्माण कार्य रुका

    देवघर : नदियों से बालू खनन पर एनजीटी से रोक व देवघर में बालू घाटों की नीलामी नहीं होने से देवघर एम्स का काम बंद हो गया है. राष्ट्रीय भवन निर्माण निगम के अधीन देवघर एम्स का निर्माण कर रही कंपनी एनकेजी ने खनन विभाग से बालू उपलब्ध कराने के लिए पत्र लिखा है.

  • VIDEO : जसीडीह स्टेशन पर हुआ महात्मा गांधी पर हमला, तो अहिंसा के पुजारी बापू ने दिया ये जवाब

    रांची : ‘मुझे यह कहने में कोई संकोच नहीं कि आज प्रात:काल के व्यवहार से सनातनियों ने सनातन धर्म के ध्वज को इस पवित्र स्थान में उसी प्रकार झुका दिया है, जिस प्रकार महाराज युधिष्ठिर ने एक अर्द्ध सत्य कहकर उसे झुका दिया था. क्या महाभारत काल की यह बात आपको स्मरण नहीं कि महाराज युधिष्ठिर के असत्य भाषण करते ही उनका पैर धरती में धंस गया और उन्हें मृत्यु के बाद भी उसका प्रायश्चित करना पड़ा? इसलिए मैं सनातनी मित्रों से विनती करता हूं कि उनको अपने इस दुर्व्यवहार के लिए हृदय से पश्चाताप करना चाहिए और निश्चय करना चाहिए कि भविष्य में ऐसे हिंसात्मक कार्य नहीं करेंगे.’

  • गोड्डा व देवघर में अस्पताल होटल और स्टील प्रोसेसिंग प्लांट खोलेगा टाटा ग्रुप

    देवघर : टाटा समूह के मानद चेयरमैन रतन टाटा से मंगलवार को गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने दिल्ली स्थित उनके आवास पर जाकर मुलाकात की. बातचीत के दौरान रतन टाटा ने गोड्डा संसदीय क्षेत्र में एक अस्पताल, स्टील प्रोसेसिंग प्लांट व ताज ग्रुप का एक होटल स्थापित करने पर अपनी सहमति प्रदान की. बताया जाता है कि अस्पताल का निर्माण गोड्डा में कराया जायेगा. वहीं, होटल देवघर में बनेगा. स्टील प्रोसेसिंग प्लांट के लिए पहले जसीडीह में विकल्प तलाशा जायेगा.

  • देवघर में प्लांट व ताज ग्रुप का होटल खोलने पर टाटा सहमत

    शारदीय नवरात्र का तीसरा दिन गोड्डा लोकसभा क्षेत्र के लिए शुभ संकेत लेकर आया है. मंगलवार को गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने टाटा समूह के मानद चेयरमैन रतन टाटा से दिल्ली स्थित उनके आवास पर जाकर मुलाकात की. बातचीत के दौरान रतन टाटा ने गोड्डा संसदीय क्षेत्र में एक अस्पताल, स्टील प्रोसेसिंग प्लांट व

  • प्रसाद योजना से कांवरिया पथ पर शीघ्र बनेगा मल्टीपर्पस हॉल

    प्रसाद योजना के तहत कांवरिया पथ पर कांवरियों की सुविधा के लिए मल्टीपर्पस हॉल का निर्माण होगा. तीन अक्तूबर को मल्टीपर्पस हॉल का भूमि पूजन होगा. मंगलवार को कांवरिया पथ के घरमरा गांव में इसके भूमि की साफ सफाई चल रही थी, इसी बीच कुछ ग्रामीणों ने काम रोक दिया.

  • भक्तों की सुविधा के लिए 42 लाख से बनेगा शेड, स्थल की हुई मापी

    बाबा मंदिर के सुविधा केंद्र में यात्री शेड बनाया जायेगा. इसे एनआरइपी की ओर से 42 लाख की लागत से बनाया जायेगा. शेड बनने से बाबा मंदिर आये भक्तों को राहत मिलेगी.

  • जामा में गिरा घर, तीन लोगों की मौत, महेशपुर में 5.58 करोड़ का पुल ध्वस्त

    बारिश थमी पर संताल परगना में पांचवें दिन भी नुकसान, जान-माल की क्षति जामा/महेशपुर/देवघर : संताल परगना में लगातार पांच दिनों तक हुई बारिश से भारी नुकसान हुआ है. दुमका िजले के जामा में कच्चा मकान की दीवार गिरने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गयी. वहीं पाकुड़ जिले के महेशपुर में चार साल पहले बना पांच करोड़ 58 लाख का पुल ध्वस्त हो गया. वहीं देवघर जिले के विभिन्न प्रखंडों में 31 घर गिर गये.

  • देवघर : दुर्गा पूजा में प्रशासन की रहेगी पैनी नजर, मुकम्मल होगी सुरक्षा व्यवस्था

    कृषि आशीर्वाद योजना में देवघर अव्वल देवघर : मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना में देवघर पूरे राज्य में अव्वल है. यह जानकारी डीसी नैंसी सहाय ने मासिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी. उन्होंने बताया कि वर्तमान समय में कृषकों को सुविधा देने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के तहत देवघर जिला अंतर्गत कुल 48,347 लाभुकों को इस योजना का लाभ दिया गया है, जिसकी कुल लागत राशि 15,99,97,070 रुपये है.

  • देवघर : मंदिर मोड़ से बजरंगी चौक तक लगा रहा जाम, रेंगते रही गाड़ियां

    जाम में फंसी रही दर्जनों गाड़ियां, जल गये सैकड़ों लीटर ईंधन देवघर : मुसलाधार बारिश के बाद सोमवार को जैसे ही धूप खिली, लोग अपने-अपने घरों से निकले. इस दौरान पानी टंकी से बजरंगी चौक तक दोपहर में कई बार लंबा जाम लग गया. इस जाम को छुड़ाने के लिए वहां कोई पदाधिकारी व पुलिस नहीं दिखे.

  • देवघर : प्रदीप यादव के समर्थकों से जेल गेट के समीप जाम की स्थिति

    देवघर : जमानत पर जेल से निकल रहे पौड़ेयाहाट विधायक प्रदीप यादव के स्वागत के लिये समर्थकों व कार्यकर्ताओं की काफी भीड़ लग गयी थी. इससे जेल गेट के समीप जसीडीह-देवघर मुख्य मार्ग पर जाम की स्थिति बन गयी. सूचना मिलते ही यातायात पुलिस पहुंचे और समर्थकों को बगल कर गाड़ियों को साइड से निकलवाना शुरू किया.

  • देवघर : दुर्गा पूजा में एक हजार से अधिक अतिरिक्त पुलिस लगाये जायेंगे

    देवघर : दुर्गा पूजा व विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने सभी थाना प्रभारियों सहित पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. दुर्गा पूजा के मद्देनजर थाने में शांति समिति की बैठक कर सुरक्षा संबंधी सुझाव लेने को कहा गया. इलाके में कितने पूजा आयोजित हैं, उनमें क्या सुरक्षा होगी और विसर्जन के रुटलाइन क्या होंगे, इसकी पूरी जानकारी लेने को कहा गया.

  • देवघर : कम अनाज देने की शिकायत पर परिवहन अभिकर्ता को नोटिस

    प्रति क्विंटल में दो किलो अनाज कम देने का आरोप देवघर : डीलर विजय सिंह व सत्यनारायण दास द्वारा की गयी लिखित शिकायत पर देवीपुर के परिवहन अभिकर्ता सह डोर स्टेप डिलिवरी कर्ता सुनील वाजपेयी को जिला आपूर्ति पदाधिकारी प्रवीण कुमार प्रकाश ने नोटिस भेजा है.

  • देवघर : पर्यटन हब के रूप में विकसित होगा पुनासी डैम

    डीसी ने लिया पुनासी डैम में जलस्तर का जायजा देवघर : लगातार बारिश से पुनासी डैम में बढ़ते जलस्तर का निरीक्षण करने सोमवार को डीसी नैंसी सहाय पुनासी पहुंची. उन्होंने पुनासी जलाशय योजना में चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया. डीसी ने लगातार हो रहे बारिश को लेकर डैम के जल स्तर व नहर के कार्यों की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली, साथ ही सुरक्षा व्यवस्था व आउटलेट से नहर में पानी छोड़ने की स्थिति से अवगत हुई. उन्होंने अभियंताओं को निर्देश दिया कि डैम में जल स्तर पर सतर्कता हमेशा बरतें, हर तकनीकी बिंदुओं पर ध्यान रखना है.

  • सारठ बाजार : ऑटो पलटा, घायलों को तड़पता छोड़ मौके से भागा चालक, महिला की मौत

    सारठ बाजार : सारठ-मधुपुर मुख्य मार्ग व सारठ-देवघर मुख्य मार्ग पर दो अलग-अलग सड़क दुर्घटना में एक महिला की मौत हो गयी जबकि पांच लोग घायल हुए हैं. सारठ-मधुपुर मुख्य मार्ग एनएच 114 आराजोरी देवान डुमरिया गांव के यात्री शेड के पास ऑटो संख्या जेएच 15जी 7367 पलट गयी. घटना रविवार देर रात करीब नौ बजे की है.

  • सारठ-देवघर पथ पर दो बाइक टकरायी महिला समेत चार लोग हुए घायल

    सारठ बाजार : सारठ-देवघर एनएच 114 सबैजोर मोड़ के पास दो बाइक की आमने-सामने से टक्कर हो गई. दोनों बाइक की टक्कर में पल्सर का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है.

  • मधुपुर : स्कूटी के धक्के से अधेड़ की हुई मौत, सड़क जाम

    मधुपुर : देवघर-मधुपुर भाया सारवां मुख्य पथ पर कुर्मीडीह के निकट सोमवार को सड़क दुर्घटना में 40 वर्षीय अधेड़ की मौत हो गयी. घटना के बाद घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने कुर्मीडीह में मुआवजा की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया. बताया जाता है कि कुर्मीडीह निवासी सिद्धेश्वर दोपहर को अपने घर के पास ही सड़क पार कर रहा था.

  • देवघर : टेलर चालक को चाकू का भय दिखा दो बैटरी ले भागे बदमाश

    देवघर : नगर थाना क्षेत्र में इन दिनों गाड़ियों से बैटरी चोरी करने वाला गिरोह सक्रिय है. इस गिरोह के सदस्य चार-पांच की संख्या में बाइक से देर रात में शहर में घूमकर गाड़ियों से बैटरी आदि सामानों की चोरी करता है.

  • देवघर : साइबर ठगी की छानबीन में देवघर पहुंची मुंबई पुलिस

    देवघर : मुंबई के ठाणे जिले के विक्रोली थाने की पुलिस सोमवार को साइबर अपराध की छानबीन में देवघर पहुंची. यहां नगर थाने के सहयोग से विक्रोली थाने में साइबर एक्ट के तहत दर्ज मुकदमे की छानबीन के लिए एचडीएफसी बैंक के सारवां मोड़ के समीप की शाखा में गयी. इसके बाद मुंबई पुलिस किसी दूसरे मामले की छानबीन के लिए पालोजोरी थाना रवाना हो गयी. मुंबई पुलिस की छापेमारी टीम में विक्रोली थाने के पुलिस उपनिरीक्षक रविंद्र महतो, हवलदार पाटिल व पुलिसकर्मी ठाकुर शामिल थे.

  • मोहनपुर प्रखंड परिसर के प्रज्ञा केंद्र में असामाजिक तत्वों का रहता है अड्डा

    मोहनपुर : मोहनपुर प्रखंड परिसर के पीछे स्थित प्रज्ञा केंद्र इन दिनों असामाजिक तत्वों का अड्डा बन गया है. रविवार की रात असामाजिक तत्वों ने केंद्र के बरामदे पर शराब पी तथा शराब के आठ-दस बोतल वहीं बरामदे पर फेंक दिया. साथ ही कुछ बोतलों को तोड़ भी दिया.

  • देवघर : हरदलाकुंड व घड़ीदार घर मंडप में 100 वर्षों से अधिक समय से तांत्रिक विधि से हो रही पूजा

    देवनगरी में आदि शक्ति मां दुर्गा की उपासना से माहौल हुआ भक्तिमय देवघर : देवनगरी में आदि शक्ति मां दुर्गा की पूजा की परंपरा एक सौ वर्षों से अधिक समय से चली आ रही है. बाबा मंदिर के पूरब द्वार पर स्थित घड़ीदार घर मंडप की पूजा को शहर की सबसे पूरानी पूजा कही जाती है.

  • जसीडीह दुर्गा मंदिर में 67 वर्षों से हो रही मां की पूजा

    जसीडीह : जसीडीह मुख्य बाजार स्थित दुर्गा मंदिर में सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति की ओर से 67 वर्षों से पूजा का आयोजन किया जा रहा है. दुर्गा पूजा की तैयारी समिति के सदस्यों की ओर से जोर-शोर से की जा रही है.

  • देवघर : बाबा मंदिर के प्रशासनिक भवन स्थित हवन कुंड में दूसरे दिन 2300 कनेल फूल किये गये अर्पित

    देवघर : बाबा मंदिर के हवन कुंड में परंपरागत तरीके से दूसरी दिन भी हवन किया गया. मंदिर के प्रशासनिक भवन स्थित हवन कुंड में सरदार पंडा गुलाबनंद ओझा की देखरेख में नौ दिवसीय विशेष पूजा की जा रही है.

  • देवघर : हरेक जिप सदस्य के क्षेत्र में लगेंगे 10 चापानल

    देवघर : विकास भवन में जिला परिषद की मासिक समीक्षा बैठक हुई. बैठक में सभी जिला परिषद सदस्य के क्षेत्र में 10-10 चापानल लगाने का निर्णय लिया गया. जिला परिषद का फंड 1.70 करोड़ रुपये की लागत से बोरिंग करायी जायेगी, सभी जिप सदस्यों से एक सप्ताह के अंदर सूची मांगी गयी.

  • देवघर : जमानत के बाद जेल से निकले विधायक प्रदीप

    देवघर : पौड़ेयाहाट विधायक प्रदीप यादव सोमवार को जेल से बाहर निकले. उन पर पार्टी की ही एक महिला नेत्री ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए महिला थाना में एफआइआर दर्ज कराया था. इसी केस में पहले पीडीजे की अदालत तथा बाद में हाइकोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की गयी, जो खारिज हो गयी थी. पश्चात विधायक ने सीजेएम की अदालत में सरेंडर किया व जमानत की याचिका दाखिल की थी, जाे खारिज हो गयी. बाद में पीडीजे ने भी राहत नहीं दी ताे हाइकोर्ट रांची में नियमित याचिक दाखिल हुई जहां से जमान मिली.

  • देवघर : बारिश की खलल के बाद सोमवार से पूजा पंडालों के निर्माण में आयी तेजी

    देवघर : करीब एक सप्ताह तक हुई मुसलाधार बारिश से एक तरफ जहां जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया, वहीं पूजा-पंडालों का काम भी प्रभावित हो गया. शहर के ज्यादातर पंडालों में अबतक बांस का काम भी पूूरा नहीं हुआ है. नवरात्र के दो दिन गुजर चुके हैं. अब पूजा पंडालों का पट खुलने में चार दिन शेष हैं, ऐसे में पूजा समितियां व डेकोरेटर्स की परेशानी बढ़ गयी है.

  • देवघर : उद्घाटन के साथ ही मोहनपुर ब्लॉक के नये भवन में छत से टपकने लगा पानी

    देवघर : ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल से नवनिर्मित मोहनपुर प्रखंड कार्यालय के नये भवन के सभी कमरों की छत से पानी टपक रहा है. कमरे व बरामदे की छत से पानी टपकने से जल-जमाव हो रहा है. सवा तीन करोड़ रुपये की लागत से निर्मित यह भवन पहला बरसात भी नहीं झेल पाया. पिछले माह 28 अगस्त को गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे व विधायक नारायण दास ने भवन का उद्घाटन किया था.

  • ऑटो पलटा, घायलों को तड़पता छोड़ मौके से भागा चालक, महिला की मौत

    सारठ-मधुपुर मुख्य मार्ग व सारठ-देवघर मुख्य मार्ग पर दो अलग-अलग सड़क दुर्घटना में एक महिला की मौत हो गयी जबकि पांच लोग घायल हुए हैं. सारठ-मधुपुर मुख्य मार्ग एनएच 114 आराजोरी देवान डुमरिया गांव के यात्री शेड के पास ऑटो संख्या जेएच 15जी 7367 पलट गयी. घटना रविवार देर रात करीब नौ बजे की है.

  • स्कूटी के धक्के से अधेड़ की हुई मौत, सड़क जाम

    देवघर-मधुपुर भाया सारवां मुख्य पथ पर कुर्मीडीह के निकट सोमवार को सड़क दुर्घटना में 40 वर्षीय अधेड़ की मौत हो गयी. घटना के बाद घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने कुर्मीडीह में मुआवजा की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया. बताया जाता है कि कुर्मीडीह निवासी सिद्धेश्वर दोपहर को अपने घर के पास ही सड़क पार कर रहा था. इसी दौरान तेज रफ्तार स्कूटी सवार ने उसे टक्कर मार दिया. घटना में सिद्धेश्वर गंभीर रूप से जख्मी हो गया.

  • साइबर ठगी की छानबीन में देवघर पहुंची मुंबई पुलिस

    मुंबई के ठाणे जिले के विक्रोली थाने की पुलिस सोमवार को साइबर अपराध की छानबीन में देवघर पहुंची. यहां नगर थाने के सहयोग से विक्रोली थाने में साइबर एक्ट के तहत दर्ज मुकदमे की छानबीन के लिए एचडीएफसी बैंक के सारवां मोड़ के समीप की शाखा में गयी.

  • टेलर चालक को चाकू का भय दिखा दो बैटरी ले भागे बदमाश

    नगर थाना क्षेत्र में इन दिनों गाड़ियों से बैटरी चोरी करने वाला गिरोह सक्रिय है. इस गिरोह के सदस्य चार-पांच की संख्या में बाइक से देर रात में शहर में घूमकर गाड़ियों से बैटरी आदि सामानों की चोरी करता है. इसी तरह की लगातार तीसरी शिकायत नगर थाने को मिली है.

  • देवघर में रिकॉर्ड बारिश से 25 घर गिरे पोड़ैयाहाट रेललाइन पर लैंडस्लाइड

    पिछले चार दिनों से हो रही मॉनसून की बारिश से संताल परगना में जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. साहिबगंज में बाढ़ की स्थिति हो गयी है. पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक बारिश देवघर (180 मिमी) में रिकाॅर्ड की गयी. बारिश के कारण देवघर के मधुपुर, मोहनपुर, देवीपुर, सारवां में दर्जनों घर ध्वस्त हो गये. लगातार हो रही बारिश से नदियों और डैमों का जलस्तर पर भी बढ़ गया है. तीन दिन पहले पूरे राज्य में औसत से करीब 30 फीसदी कम हुई थी बारिश. यह घटकर 21 फीसदी के आसपास रह गयी है.

  • देवघर भी नहीं आ सके राष्ट्रपति, राजभवन में ही किया विश्राम

    रांची/देवघर : खराब मौसम की वजह से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद देवघर भी नहीं आ सके. लगातार हो रही बारिश के कारण देवघर प्रशासन को अंतिम समय में एटीसी क्लियरेंस नहीं मिला, जिस कारण राष्ट्रपति का देवघर दौरा रद्द कर दिया गया.