• बेंगलुरु से चोरी हुई विदेशी करेंसी तथा जेवरात बरामद

    बेंगलुरु के उमन सक्सेना के घर हुई करीब 30 लाख रुपये से अधिक के जेवरात चोरी मामले में कर्नाटक पुलिस की सूचना पर सोमवार देर रात से छापेमारी शुरू की गयी. इस क्रम में देवघर के मोहनपुर व रिखिया थाने की संयुक्त पुलिस टीम ने रिखिया के दो गांवों में ताबड़तोड़ छापेमारी की. मंगलवार अहले सुबह इस अभियान में छापेमारी टीम को सफलता हाथ लगी.

  • शादी का प्रलोभन देकर आठ साल से छात्रा का यौन शोषण

    शादी का प्रलोभन देकर बीए की एक छात्रा से आठ साल से यौन शोषण किया गया. शादी करने के लिये अब आरोपित ने पीड़िता से पांच लाख रुपये बतौर दहेज मांग कर दिया. यह राशि नहीं दी गयी तो आरोपित ने पीड़िता से शादी करने से इनकार कर दिया गया. पीड़िता की शिकायत पर देवघर महिला थाने में आरोपी आकाश केसरी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • 22 को चार घंटे का ब्लॉक, ट्रेनों के समय में फेरबदल

    आसनसोल मंडल के द्वारा 22 जनवरी बुधवार को सीतारामपुर-झाझा सेक्‍शन के अप लाइन पर चार घंटे का ब्लॉक लिया जायेगा. यह ब्लॉक सुबह 06:45 बजे से 10:45 बजे तक रहेगा. इस क्रम में सिर्फ मालगाड़ियों को चलायी जायेगी. इस दोरान कई ट्रेनों को रद्द किया गया है, इसके अलावा कई ट्रेनों के समय में फेरबदल किया गया. इसकी जानकारी आसनसोल डिवीजन के पीआरओ राहुल कुमार ने दिया.

  • नगर क्षेत्र से चोरों ने उड़ायी दो बाइक

    नगर थाना क्षेत्र से अलग-अलग घटना में चोरों ने दो बाइक की चोरी कर ली. पहली घटना में चोरों ने रोहिणी मुहल्ला निवासी ज्ञान प्रकाश की ग्लैमर बाइक सेंट्रल प्लाजा के सामने से उड़ा ली. उक्त बाइक उसके पिता उमेश चंद्र ठाकुर के नाम से है.

  • सीबीआइ जांच के दायरे वाली जमीन को कर दी थी ऑनलाइन, प्रभारी सीआइ पर आरोप-पत्र

    देवघर : देवघर भूमि घोटाले में जिस जमीन की सीबीआइ जांच चल रही थी, उसका ब्योरा मोहनपुर अंचल के प्रभारी सीआइ आदित्य कुमार ने राज्य सरकार की वेबसाइट में ऑनलाइन दर्ज करा दी थी. आदित्य के खिलाफ 2018 में तत्कालीन सीओ राकेश तिवारी ने प्रपत्र ''क'' का आरोप-पत्र गठित कर डीसी, एसी व एसडीओ को कार्रवाई के लिए रिपोर्ट भेज दी थी. सीओ के इस रिपोर्ट पर तत्कालीन डीसी ने एसडीओ को जांच कर पूरी रिपोर्ट मांगी थी.

  • 1.18 लाख बच्चे किताब पढ़े बिना देंगे परीक्षा

    सुनील कुमार झा, रांची : आठवीं की बोर्ड परीक्षा 24 जनवरी को होगी. इसमें पूरे राज्य से कुल 514430 परीक्षार्थी शामिल होंगे. सरकारी और निजी दोनों ही स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए यह परीक्षा अनिवार्य है. लेकिन निजी स्कूलों के 1,18,271 बच्चे बिना किताब पढ़े ही परीक्षा देंगे.

  • पकड़े गये 13 साइबर संदिग्धों में तीन पर प्राथमिकी की तैयारी

    देवघर : देवघर-दुमका मुख्य मार्ग स्थित चंदनाठाढ़ी मोड़ के समीप गुप्त सूचना पर शनिवार की रात मोहनपुर थाने की पुलिस ने 13 साइबर संदिग्ध युवकों को पकड़ा था. रविवार सुबह मोहनपुर थाने की पुलिस ने उनलोगों में से छह युवकों को साइबर थाना भेजा.

  • युवक से नकदी व मोबाइल छिनतई, दो युवक गिरफ्तार

    देवघर : नगर थाना क्षेत्र के सारवां मोड़ के समीप रविवार सुबह रुपये व मोबाइल छिनकर भागते दो युवकों को लोगों ने पकड़ लिया. मुकेश कुमार सिंह की शिकायत पर नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी, जिसमें पकड़े गये केके स्टेडियम के समीप धपरा टोला निवासी विक्रम धपरा व भोला धपरा को आरोपित बनाया गया है. नगर पुलिस ने गिरफ्तार इन दोनों आरोपितों विक्रम व भोला को शाम में कोर्ट में पेश कराया. कोर्ट के निर्देश पर नगर पुलिस ने दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

  • देवघर में मौसम ने ली करवट सुबह बारिश के बाद बढ़ी ठंड

    देवघर : बाबानगरी में कड़ाके की ठंड जारी है. रविवार की अहले सुबह करीब तीन बजे से झमाझम बारिश के बाद ठंड ज्यादा बढ़ गयी. दिन चढ़ने के साथ धूप भी निकली. मौसम में गरमाहट आयी ही थी कि दिन के तीन बजे से पुन: मौसम का मिजाज बदल गया.

  • पैक्सों के साथ राइस मिलों की हुई टैगिंग

    देवघर : जिले भर में धान अधिप्रप्ति केंद्र पूरी तरह से तय समय तक बिना किसी परेशानी से संचालन के लिए सभी पैक्सों के साथ राइस मिल को टैग कर दिया गया है. जिला अनुश्रवण की बैठक में डीसी के निर्देश पर पैक्सों एवं मिलों का लगातार निरीक्षण के लिए सभी प्रखंड में बीडीओ की अध्यक्षता में अनुश्रवण समिति का गठन कर दिया गया है.

  • पांच दिनों में ट्रेन से कटकर पांच लोगों की हो चुकी है मौत

    मधुपुर : रेल थाना क्षेत्र अंतर्गत अलग-अलग जगहों में पिछले पांच दिनों के अंदर ट्रेन कटकर दो महिला समेत पांच की मौत हो चुकी है. 15 जनवरी को ट्रेन की चपेट में आने से जामताड़ा व बोदमा के बीच एक ही जगह पर युवक-युवती की मौत हो गयी थी. वहीं 17 जनवरी को मधुपुर रेलवे स्टेशन के पूर्वी आउटर सिग्नल के निकट रेल पोल संख्या 291 के निकट ट्रेन से कटने से 60 वर्षीय महिला की मौत हो चुकी है.

  • समारोह में रेडक्राॅस ने बनायी आपदा कमेटी

    मधुुपुर : पनाहकोला रोड स्थित रेडक्राॅस सोसाइटी परिसर में रविवार को सम्मान समारोह सह आपदा कमेटी प्रबंधन का गठन किया गया. इस अवसर पर सोसाइटी के आजीवन सदस्यों को पुष्प गुच्छ व शॉल ओढ़ा कर सम्मानित किया गया.

  • हम गरीब किसान खेती पर हैं आश्रित जान देंगे पर नहीं देंगे अपनी जमीन

    देवीपुर : देवघर के देवीपुर अंतर्गत औद्योगिक क्षेत्र में प्लास्टिक पार्क स्वीकृति का ग्रामीणों ने रविवार को बैठक कर विरोध जताया है. बैठक की अध्यक्षता अविनाश महतो ने की. बैठक में शंकरपुर मौजा समेत रामसागर व छोराठ के किसानों ने कहा कि उनकी खेती योग्य जमीन पर सरकार जबरन कब्जा कर यहां प्लास्टिक पार्क बनाना चाहती है. इस अवसर पर किसान लखन राउत ने कहा कि लोगों की जमीन 2006-07 में औद्योगिक क्षेत्र कह कर लिया गया था.

  • देवीपुर में 52 उद्यमियों को मिली जमीन, लगेंगे उद्योग

    देवीपुर का दिन अब बहुरने वाला है. यहां एम्स और प्लास्टिक पार्क पहले से बन ही रहा है. अब 72 छोटे-बड़े उद्योगों की स्थापना का मार्ग प्रशस्त हो गया है.

  • पढ़ाई नहीं करने पर परिजनों ने डांटा, तो छात्र ने दे दी जान

    पिता की डांट के बाद बेटे ने फंदे से लटकर जान दे दी. घटना मोहनपुर थाना क्षेत्र के कटवन के खरवा गांव की है. घर वाले गांव में श्राद्धकर्म में गये थे, वापस लौटने पर देखा कि उमाकांत मिश्र (14 वर्ष) का शव नवनिर्मित छत पर फंदे से लटका है. घटना के बाद पिता दिगंबर सिंह ने थाने में आवेदन दिया है.

  • दुर्घटना में घायल व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत

    सड़क दुर्घटना में शुक्रवार रात को घायल हुए जसीडीह थाना क्षेत्र के बनहेती नवाडीह गांव निवासी अभय महरा (50) की इलाज के दौरान सदर अस्पताल में मौत हो गयी.

  • साइबर ठग के संदेह में घोरमारा से आधा दर्जन युवक हिरासत में

    मोहनपुर थाना क्षेत्र के घोरमारा के समीप चंदनाठाढ़ी मोड़ से पुलिस ने आधा दर्जन युवकों को साइबर ठगी के संदेह में हिरासत में लिया है. सभी युवक घोरमारा व बांक के रहने वाला हैं. मोहनपुर थाना प्रभारी यशवंत कुमार को गुप्ता सूचना मिली थी कि दुमका के चुटोनाथ से साइबर ठगों का एक गिरोह घोरमारा आ रहा है

  • झारखंड: ट्रेन से कटकर वृद्धा की मौत, घंटों रेलवे ट्रैक पर पड़ा रहा शव, गुजरी कई ट्रेनें फिर...

    मधुपुर : झारखंड के मधुपुर में रेलवे स्टेशन के पूर्वी आउटर सिग्नल के निकट रेल पोल संख्या 291/16-17 के बीच ट्रेन से कटकर 60 वर्षीय वृद्धा की मौत हो गयी. घटना शुक्रवार की सुबह के करीब सात बजे की है. वृद्धा का शव रेलवे ट्रैक पर पड़े होने की सूचना की-मैन मनोज कुमार ने स्टेशन प्रबंधक व अन्य को सुबह साढ़े सात बजे दे दी.

  • नवाडीह में बनेगी पीसीसी सड़क, 25 दिन भिरखीबाद रोड को बंद करने की तैयारी

    सत्संग-भिरखीबाद मुख्य सड़क में नवाडीह गांव के पास सड़क पर जलजमाव से जल्द निजात मिलेगी. पथ निर्माण विभाग नवाडीह के पास करीब एक किलोमीटर तक पीसीसी पथ बनायेगा.

  • छह घंटे तक रेलवे ट्रैक पर पड़ा रहा वृद्धा का शव गुजरी कई ट्रेनें, तब रेल पुलिस को आया होश

    रेलवे स्टेशन के पूर्वी आउटर सिग्नल के निकट रेल पोल संख्या 291/16-17 के बीच ट्रेन से कटकर 60 वर्षीय वृद्धा की मौत हो गयी. घटना शुक्रवार की सुबह के करीब सात बजे की है. वृद्धा का शव रेलवे ट्रैक पर पड़े होने की सूचना की-मैन मनोज कुमार ने स्टेशन प्रबंधक व अन्य को सुबह साढ़े सात बजे दे दी.

  • बाजला चौक डेढ़ घंटे तक जाम, फंसे रहे स्कूली बच्चे

    सुबह करीब नौ बजे से बाजला चौक करीब डेढ़ घंटे तक जाम रहा. इससे चौक के समीप सभी चार पथों पर वाहनों की लंबी कतार लग गयी. जाम में कई स्कूलों की बस सहित ऑटो, चार पहिया गाड़ी व काफी संख्या में बाइक फंसी हुई थी. जाम के वजह से कई छात्र-छात्रा के स्कूल छूट गये.

  • दो दिन पहले से गायब थी छात्रा खरखूंटी में कुएं से मिला शव

    कुंडा थाना क्षेत्र के खरखूंटी गांव निवासी 10वीं की गायब छात्रा नकुल प्रसाद यादव की पुत्री गुड़िया कुमारी (17) की लाश पुलिस ने कुएं से बरामद की है. भाई जितेंद्र यादव ने बताया कि गुड़िया झारखंडी हाइस्कूल में 10वीं की छात्रा थी. 15 जनवरी को वह ट्यूशन पढ़ने जाने की बात कह कर घर से निकली और वापस नहीं लौटी.

  • सड़क दुर्घटना में घायल अधेड़ की इलाज के दौरान हुई मौत

    बुधवार को बाइक के धक्के से घायल हुए साइकिल सवार जसीडीह थाना क्षेत्र के पथरघट्टा मंझियाना निवासी कार्तिक रजक (50) की इलाज के दौरान मौत हो गयी. बुधवार शाम में मंझियाना मोड़ के पास संबंधी के घर से वापस आने के दौरान एक बाइक वाले ने कार्तिक की साइकिल में धक्का मार दिया था.

  • झारखंड में हो रही है शुगर फ्री आलू की खेती, डायबिटीज के मरीज जमकर खा सकेंगे

    अगर आप डायबिटीज से पीड़ित हैं. आपको डॉक्टर ने आलू खाने से मनाही किया है, लेकिन आपको आलू पसंद है, तो अब जायका बदलने की जरूरत नहीं होगी. शुगर फ्री चीनी, च्यवनप्राश, चावल के बाद अब जल्द बाजार में शुगर फ्री आलू उपलब्ध होने वाला है.

  • देवघर में दो किसान कर रहे शुगर फ्री आलू की खेती

    अगर आप डायबिटीज से पीड़ित हैं. आपको डॉक्टर ने आलू खाने से मनाही किया है, लेकिन आपको आलू पसंद है, तो अब जायका बदलने की जरूरत नहीं होगी. शुगर फ्री चीनी, च्यवनप्राश, चावल के बाद अब जल्द बाजार में शुगर फ्री आलू उपलब्ध होने वाला है. देवघर के पदनबेहरा व मोहनपुर प्रखंड के दुम्मा गांव में शुगर फ्री आलू की खेती शुरू की गयी है.

  • ठाढ़ी दुलमपुर में झड़प के बाद फायरिंग देसी कट्टा बरामद, दो युवक हिरासत में

    कुंडा थाना क्षेत्र के ठाढ़ी दुलमपुर में दो पक्षों के बीच हुई झड़प में फायरिंग व रोड़ेबाजी हुई. घटना की सूचना पाकर नगर अंचल के इंस्पेक्टर तरुण कुमार सहित नगर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर विक्रम प्रताप सिंह व कुंडा थाना प्रभारी अन्य पुलिस अधिकारी, पीसीआर व गश्तीदल के साथ मौके पर पहुंचे. घटना के बाद ठाढ़ी में स्थिति तनावपूर्ण हो गयी थी.

  • दोनों छात्राओं के कपड़े खोज रहे सीबीआइ के अधिकारी

    डाबरग्राम के समीप हुई डबल मर्डर मिस्ट्री में सीबीआइ पटना की विशेष टीम अब दोनों छात्राओं के कपड़े को खोज रही है. इसके लिये सदर अस्पताल उपाधीक्षक को सीबीआइ पटना के विशेष टीम के आइओ ने पत्र लिखकर जानकारी मांगी है. सदर अस्पताल उपाधीक्षक ने कांड के आइओ सीबीआइ इंस्पेक्टर को जबावी पत्र भी दे दिया है.

  • बेटी की शादी के लिए बैंक से निकाले पैसे, राजमिस्त्री से 40,000 छिनतई

    नगर थाना क्षेत्र के सत्संग शंख मोड़ के पास पल्सर बाइक सवार बदमाशों ने राजमिस्त्री से 40 हजार रुपये की झपटमारी कर ली. जसीडीह थाना क्षेत्र के बिरनियां बाघमारी निवासी राजमिस्त्री बहादुर दास अपनी बेटी की शादी के लिए बैंक से पैसे निकासी कर घर लौट रहे थे, इसी बीच घटना हुई. शि

  • बाबा को तिल के लड्डू और खिचड़ी का विशेष भोग लगा

    देवघर : मकर संक्रांति पर बुधवार को बाबा बैद्यनाथ की विशेष पूजा की गयी. इस अवसर पर बाबा को तिल का लड्डू और खिचड़ी का भोग लगाया गया. यह पूरे एक माह तक जारी रहेगा. मकर संक्रांति पर बाबा मंदिर का पट सुबह साढ़े चार बजे खुला. सर्वप्रथम तीर्थपुरोहित परिवार ने कांचा जल चढ़ाया.

  • 25 लाख की लॉटरी का दिया झांसा जीएसटी के नाम पर ठगे "33,100

    नगर थाना क्षेत्र के सरदार पंडा लेन वीआईपी गेट निवासी विजय केसरी की पुत्री प्रिया कुमारी ने साइबर थाना में शिकायत देकर मोबाइल नंबर पर 25 लाख रुपये की लॉटरी का झांसा देकर रुपये की ठगी करने के सिलसिले में कार्रवाई की मांग की है. अपनी शिकायत में प्रिया ने कहा है कि मंगलवार को उनके जिओ के मोबाइल नंबर पर, जिसमें वो व्हाट्सप्प संचालित करती हैं.

  • एम्स के छात्रों को प्रैक्टिकल के लिए दिया गया शव

    पंचायत प्रशिक्षण संस्थान में चल रहे एम्स की क्लासेस में प्रैक्टिकल अध्यययन के लिए सदर अस्पताल की ओर से बुधवार को शव उपलब्ध कराया गया. इस अज्ञात शव को ले जाने के लिए देवघर एम्स के डॉक्टर डॉ अभिज्ञान और डॉ विनिता कुमारी सदर अस्पताल पहुंचे व देवघर पोस्टमाटर्म हाउस से एसडीओ के आदेशानुसार सारी प्रक्रिया पूरी करने के बाद 35 वर्षीय एक अज्ञात पुरुष के शव को ले गये.

  • मकर संक्रांति पर देवघर के बाबा मंदिर में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

    देवघर : मकर संक्रांति के अवसर पर देवघर स्थित विश्वप्रसिद्ध बाबा बैद्यनाथ मंदिर में जलार्पण करने के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा. सुबह से ही श्रद्धालुओं की लंबी कतार लग गयी. नव वर्ष के पहले पर्व की वजह से मकर संक्रांति की महत्ता काफी अधिक होती है. इसलिए भारी संख्या में लोग जलार्पण करने के लिए मंदिर आते हैं.

  • बाबा बैद्यनाथधाम एक्स को सांसद दिखायेंगे हरी झंडी

    सांसद निशिकांत दुबे मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे हरी झंडी दिखा कर मधुपुर-आनंद विहार बाबा बैद्यनाथधाम देवघर साप्ताहिक ट्रेन का शुभारंभ करेंगे. इसके साथ ही मधुपुर से लंबी दूरी तक खुलने वाली यह दूसरी एक्सप्रेस ट्रेन होगी. इससे पहले पिछले ही साल मधुपुर-आनंद विहार हमसफर एक्सप्रेस साप्ताहिक ट्रेन की शुरुआत सांसद निशिकांत दुबे ने ही की थी.

  • टावर चौक के समीप महिला से छेड़खानी, एक से पूछताछ

    टावर चौक के समीप खरीदारी कर रही रिखिया थाना क्षेत्र की एक महिला के साथ एक व्यक्ति ने सोमवार दोपहर में छेड़खानी की. आसपास के लोगों ने पकड़कर उक्त व्यक्ति को नगर थाना लाया और पुलिस के हवाले कर दिया. महिला ने नगर थाने में लिखित शिकायत देकर कार्रवाई की भी मांग की है.

  • आरोपित की निशानदेही पर चोरी का मोबाइल बरामद

    बंपास टाउन शांति कोठी से छतीसगढ़ व बिहार के दो लोगों से हुई चोरी मामले में गिरफ्तार आरोपित सारवां के कुरेबा बीचगढ़ा गांव निवासी पप्पु यादव की निशानदेही पर फिर सारवां में छापेमारी की गयी. इस दौरान नगर पुलिस ने चोरी की मोबाइल बरामद किया. चोरी की मोबाइल उसने दुकान में बेच दी थी.

  • दहेज नहीं देने पर तृप्ति को दी यातना

    सीजेएम की अदालत में नगर थाना के बीएन झा रोड निवासी तृप्ति भारद्वाज ने शिकायतवाद दाखिल किया है. इस मामले में पति अभिषेक मिश्रा के अलावा आत्माराम मिश्रा, ललिता देवी, खुशबू पंडित, अंजना गैवाल व बॉबी द्वारी को आरोपित किया है.

  • देवघर में संपन्न हुई झारखंड प्रांतीय मारवाड़ी सम्मेलन की वोटिंग प्रक्रिया, 192 ने डाला वोट, प्रांतीय अध्यक्ष की घोषणा आज

    देवघर : झारखंड प्रांतीय मारवाड़ी सम्मेलन के सत्र 2019-21 के लिए सम्मेलन के प्रांतीय अध्यक्ष का चुनाव संपन्न कराया गया. इसमें देवघर प्रमंडल के छह जिलों के सदस्यों ने मतदान किया. देवघर में चुनाव पदाधिकारी मनोज बजाज व चुनाव सहयोगी अमित शर्मा की अगुवाई में रविवार को प्रमंडल चुनाव प्रतिनिधि अभय सर्राफ (देवघर) के सहयोग से चुनाव कार्य संपन्न कराया गया. मतदान स्थानीय दिगंबर जैन मंदिर के सभागार में दिन के 11 बजे से शुरू होकर संध्या चार बजे तक हुआ.

  • देवघर में खाद फैक्ट्री का शिलान्यास 14 को

    विश्व की सबसे बड़ी उर्वरक सहकारिता संस्था इफको (इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर को-ऑपरेटिव लिमिटेड) संताल परगना में किसानों के लिए बड़ी सौगात लेकर आ रही है.

  • वादी के प्रमाण पत्रों में पिता का नाम सुधारें

    जिला उपभोक्ता संरक्षण फोरम ने वादी रास बिहारी दुबे द्वारा दाखिल शिकायत में महत्वपूर्ण फैसला दिया है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना के सचिव को आदेश दिया है कि वह वादी के शैक्षणिक प्रमाण पत्रों में उनके पिता के नाम में संशोधन करें. यह आदेश फोरम के अध्यक्ष लालजी सिंह कुशवाहा व सदस्य दिलीप कुमार श्रीवास्तव की संयुक्त बेंच से हुआ है.

  • लोन दिलाने के नाम पर सखी मंडल से 44 हजार की ठगी

    थाना क्षेत्र के बीचगढ़ा पंचायत के विभिन्न गांव में स्वयं सहायता समूह की 22 महिलाओं को लोन दिलाने का झांसा देकर उनसे 44 हजार रुपये की ठगी कर ली गयी. इस संबंध में बीचगढ़ा गांव निवासी हुलसी देवी ने जयपुर थाना क्षेत्र के ऊपरचक मढ़िया गांव के युवक पर ठगी का आरोप लगाया है.

  • बाइक लगाकर पी रहा था शराब साइड करने कहा तो की मारपीट

    देवघर कॉलेज के समीप किराये पर रहने वाले गजेंद्र कुमार यादव ने नगर थाने में मारपीट की प्राथमिकी दर्ज करायी है. जिक्र है कि अपनी कार से साइट पर जा रहा था, तभी सड़क पर बाइक लगाकर चार लोग शराब पी रहे थे. साइड करने को कहा तो गाली-गलौज मारपीट करने लगे.

  • मारपीट, छेड़खानी, छिनतई व एससी-एसटी एक्ट की प्राथमिकी

    एक महिला ने नगर थाने में मारपीट, छेड़खानी, छिनतई व एससी-एसटी एक्ट की प्राथमिकी दर्ज करायी है. मामले में मुहल्ले के जागेंद्र यादव सहित 10 अज्ञात लोगों को आरोपित बनायी है. जिक्र है कि वह बगल में किराये पर रहता है.

  • 14 से मधुपुर से दिल्ली के लिए नयी ट्रेन चलेगी बैद्यनाथधाम-आनंद विहार एक्स

    संताल परगना के लोगों को नयी दिल्ली जाने के लिए 14 जनवरी के एक नयी ट्रेन मिल जायेगी. बाबा बैद्यनाथधाम-आनंद विहार (दिल्ली) एक्सप्रेस का शुभारंभ 14 जनवरी को होगा. इस नयी ट्रेन को मधुपुर स्टेशन में सुबह 8:30 बजे गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

  • 14 तक साफ रहेगा आसमान, गिरेगा पारा

    देवघर समेत पूरे राज्य में शुक्रवार को आसमान साफ रहने और हवा की गति सामान्य से थोड़ा अधिक होने के कारण दिन भर सर्द हवाएं चलीं. इस वजह से ठंड बढ़ गयी है. मौसम विभाग के अनुसार, 14 जनवरी तक आसमान साफ रहेगा. हालांकि, सुबह के वक्त धुंध रह सकती है.

  • पाटलिपुत्र एक्सप्रेस में विवाहिता से छेड़खानी, आरोपी गिरफ्तार

    जसीडीह स्टेशन के समीप पाटलिपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रा के दौरान महिला के साथ छेड़खानी का मामला सामने आया है. घटना के संबंध में महिला के परिजन ने जीआरपी जसीडीह में एफआइआर दर्ज करायी है. वहीं मामले में कार्रवाई करते हुए जीआरपी ने आरोपी बिहार के बेगुसराय जिला अंतर्गत बीहट थाना क्षे

  • आंध्र प्रदेश के युवकों का मोबाइल व 80 हजार लेकर युवक-युवती फरार

    इवेंट के लिए आंध्र प्रदेश के युवकों को फेसबुक के जरिये देवघर के कालाकारों से संपर्क हुआ. इसके बाद गुंटुर जिले के नारासारावपेट थाना क्षेत्र के रहमतुल्लानगर निवासी मोघल नागूरवाली अपने एक दोस्त के साथ शुक्रवार को कालाकारों को लेने के लिए यहां पहुंचे. इस क्रम में वे लोग जसीडीह स्टेशन पर दोपहर करीब दो बजे

  • ठनका से एक ही परिवार के तीन लोगों की हुई मौत

    फतेहपुर (जामताड़ा) : फतेहपुर के बनुडीह पंचायत अंतर्गत झिलुआ गांव में गुरुवार की सुबह करीब सात बजे वज्रपात से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गयी. वहीं छह लोग घायल हो गये. मृतकों में पिता ठुमका टुडू (36) व उसकी भतीजी अंजली टुडू (12) की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. जबकि ठुमका की बेटी लखी टुडू (सात) की मौत अस्पताल ले जाने के क्रम में रास्ते में हो गयी.

  • एम्स में दो लाख सीएफटी बालू मिला अवैध, जुर्माना

    देवघर : देवीपुर में एम्स के भवन निर्माण कार्य करनेवाली कंपनी एनकेजी के कैंपस में दो लाख सीएफटी बालू अवैध मिला है. 28 दिसंबर को डीएमओ राजेश कुमार ने गिरिडीह के चालान पर बालू की आपूर्ति की सूचना पाकर एम्स कैंपस में छापेमारी की, तो दो लाख सीएफटी बालू का स्टाॅक पाया गया.

  • एम्स निर्माण कंपनी को देना पड़ा "8.19 लाख जुर्माना

    देवीपुर में एम्स के भवन निर्माण कार्य करनेवाली कंपनी एनकेजी के पास जांच में दो लाख सीएफटी बालू अवैध मिला है. डीएमओ राजेश कुमार के निर्देश के बाद कंपनी ने खनन विभाग के पोर्टल से स्टॉक की दोगुनी राशि 8.19 लाख रुपये जुर्माने के रूप में जमा करायी है. डीएमओ ने एनबीसीसी को भी स्पष्ट रूप से कहा कि

  • ट्विट कर बतायी समस्या, तो सीएम ने दिया हल निकालने का निर्देश

    ट्विटर पर मोहनपुर प्रखंड स्थित रघुनाथपुर पंचायत के अराजी अमगाछी-गोरई गांव तक जाने वाली सड़क के निर्माण की जानकारी मिलने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मामले को गंभीरता से लिया है. उन्होंने ट्विटर पर मिली जानकारी के बाद देवघर उपायुक्त को समस्या हल करने का निर्देश दिया. दरअसल, पंचा

  • चोरी के हीरे-मोती व आभूषण बरामद, दो लोग हिरासत में

    कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के उमन सक्सेना के घर हुई करीब 30 लाख रुपये से अधिक के जेवरात सहित अन्य सामान चोरी मामले में देवघर पुलिस की टेक्निकल टीम के सहयोग से मोहनपुर व रिखिया थाना क्षेत्र में छापेमारी की गयी. छापेमारी के दौरान देवघर पुलिस की छापेमारी टीम ने रिखिया थाना क्षेत्र के नोखिला गांव निवासी दो सगे भाइयों संजय यादव व मनोज यादव को हिरासत में लिया गया.

  • दो दुकानों में की गयी सेंधमारी

    जसीडीह-देवघर मुख्य मार्ग में स्थित रामचंद्रपुर मुहल्ले की एक राशन दुकान व गैरेज में चोरों ने सेंधमारी कर नकदी सहित हजारों के सामान की चोरी कर ली. घटना को लेकर जसीडीह थाना क्षेत्र के रामचंद्रपुर निवासी दुकानदार संजय कुमार वर्णवाल ने बताया कि बुधवार की रात करीब 10 बजे दुकान बंद कर अपने घर चला गया था.

  • 11 जनवरी से जिले भर में शुरू होगी वाहनों की जांच

    31वां सड़क सुरक्षा सप्ताह ‘यातायात नियमों को पालन-अपनी सुरक्षा परिवार की रक्षा’ की थीम पर 11 से 17 जनवरी तक आयोजित किया जा रहा है. इसके अंतर्गत सड़क सुरक्षा के निमित्त अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे. उक्त जानकारी डीसी नैंसी सहाय ने दी.

  • पांच डॉक्टरों की टीम ने किया गर्भवती का सफल ऑपरेशन

    सदर अस्पताल के डॉक्टरों ने बुधवार को गंभीर हालत में भर्ती गर्भवती महिला की जान बचायी है. दुमका जिला के तालझारी अंतर्गत 25 वर्षीय गर्भवती विनती देवी (पति-शालिग्राम राय) को प्रसव कराने के लिए गंभीर हालत में सदर अस्पताल लाया गया. जांच में डॉक्टर ने पाया कि विनती का पल्स केवल गर्दन के पास चल रहा था.

  • दहेज प्रताड़ना के दो आरोपितों को डेढ़ साल की सजा, 5000 रुपये जुर्माना

    एसडीजेएम तन्वी की अदालत द्वारा दहेज प्रताड़ना के दो आरोपितों पति नारायण दास व शांति देवी को दोषी पाकर डेढ़ माह की सजा दी गयी. दोनों को पांच हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया जो राशि सूचक यशोदा देवी को दी जायेगी. उक्त राशि अदा नहीं करने पर अलग से एक माह की साधारण कैद की सजा काटनी होगी.

  • मोबाइल पर लिंक भेजकर खाते से उड़ाये 16 हजार रुपये

    नगर थाना क्षेत्र के कृष्णापुरी विलियम्स टाउन निवासी दिवाकर कुमार ने साइबर थाना में मोबाइल पर फोन पे एप का लिंक भेजकर बैंक खाते से अवैध तरीके से हजारों रूपये उड़ा लेने की शिकायत दी है. निकासी को लेकर उन्होंने कार्रवाई की मांग की है.

  • पांच शातिर साइबर अपराधी गिरफ्तार 28 मोबाइल, पासबुक, एटीएम बरामद

    यूपीआइ के जरिए लोगों से पैसों की ठगी करनेवाले गिरोह के पांच साइबर अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. साइबर थाना की टीम ने बीती रात बुढ़ैइ थाना क्षेत्र अंतर्गत देलीपाथर गांव तथा मारगोमुंडा थाना क्षेत्र में छापेमारी अभियान चला कर पांचों साइबर ठगों को गिरफ्तार किया. यह कार्रवाई साइबर डीएसपी नेहा बाला के नेतृत्व में की गयी.

  • रिखिया थाना में आवेदन देकर लगायी गुहार

    रिखिया थाना के बीचगढ़ा गांव निवासी योगेंद्र यादव ने रिखिया थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है. कहा है कि वह जयपुर हाट से लौट रहा था तो रास्ते कुछ लोगों ने ओवर

  • इनकम टैक्स कर्मी बन घर में घुसे बदमाश, जेवरात व नकदी ले उड़े

    थाना क्षेत्र के रोहिणी निवासी स्वर्ण व्यवसायी कालो साह के घर में छह लोग खुद को इनकम टैक्स कर्मी बताकर घुसे तथा हजारों के जेवरात व नकदी रुपये लेकर फरार हो गये.

  • ऑटो दुर्घटना में घायल

    देवघर-दुमका मुख्य पथ पर दूधकोठी के पास मंगलवार को देवघर जा रहा ऑटो दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इसमें मोहनपुर थाना क्षेत्र के बुतुरुवाडीह गांव निवासी रंथी राउत घायल हो गये.

  • देवघर : 5 शातिर साइबर अपराधी गिरफ्तार, चोरी के पैसे से महल जैसा बनाया घर

    यूपीआइ के जरिए लोगों से पैसों की ठगी करनेवाले गिरोह के पांच साइबर अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. साइबर थाना की टीम ने बीती रात बुढ़ैइ थाना क्षेत्र अंतर्गत देलीपाथर गांव तथा मारगोमुंडा थाना क्षेत्र में छापेमारी अभियान चलाकर पांचों साइबर ठगों को गिरफ्तार किया. यह कार्रवाई साइबर डीएसपी नेहा बाला के नेतृत्व में की गयी. गिरफ्तार साइबर ठगों में गिरिडीह जिला अंतर्गत पारसनाथ के रहनेवाले अविनाश मंडल, पिपरामोड़ निवासी अशोक मंडल सहित पिंटु कुमार मंडल, लोचन मंडल व राहुल कुमार मंडल शामिल हैं.

  • तीन तलाक के आरोपित पति को पुलिस ने खदेड़ कर पकड़ा

    तीन तलाक मामले के आरोपी पति शाहिद अंसारी को महिला थाना की पुलिस ने कोर्ट परिसर के समीप फायर ब्रिगेड कार्यालय के सामने झाड़ियों के बीच से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी देवीपुर थाना क्षेत्र के प्राणडीह गांव का रहनेवाला है. इस संबंध में महिला थाना की एएसआइ उषा कुमारी ने बताया कि शाहिद

  • बाबा मंदिर परिसर के सभी मंदिरों की सुरक्षा ऑडिट के लिए बनी टीम

    बाबा मंदिर सहित परिसर के अन्य मंदिरों में जहां-तहां अव्यवस्थित पड़े बिजली के तारों से अनहोनी की आशंका से संबंधित रिपोर्ट प्रभात खबर में प्रकाशित होने के बाद जिला प्रशासन ने इसे गंभीरता से लिया है. डीसी नैंसी सहाय ने बाबा मंदिर परिसर सहित सभी मंदिरों के विद्युत सुरक्षा ऑडिट कराने का निर्देश दिया है.

  • बोरसी से झुलसी महिला, मौत

    बीती रात बुढ़ैय थाना क्षेत्र अंतर्गत बुढ़ैय गांव में आग तापने के क्रम में एक 70 वर्षीय वृद्धा कुंती देवी पति सुखदेव पंडित गंभीर रूप से जल गयी. रात भर परिजनों ने वृद्धा की सेवा की. मगर स्थिति खराब होने पर परिजन वृद्धा को लेकर सुबह 10 बजे सदर अस्पताल पहुंचे. यहां ऑन डयूटी चिकित्सक ने गंभीर रूप से जली कुंती देवी को प्राथमिक उपचार के बाद बर्न वार्ड में शिफ्ट कर दिया.

  • चोरी करने वाले गिरोह के पांच सदस्य जसीडीह पुलिस के हत्थे चढ़े, पूछताछ

    जसीडीह पुलिस ने छापेमारी कर चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है. पुलिस सूत्रों की मानें तो, संख्या अधिक होने पर जसीडीह पुलिस ने पुलिस अधीक्षक व उपाधीक्षक कार्यालय को भी मामले से अवगत कराया.

  • डीएमओ की छापेमारी से भागने वाले ट्रैक्टर को अवैध बालू ले जाते पकड़ा

    देवघर : कुंडा थाने के एएसआइ चंदन कुमार ने रविवार सुबह अवैध बालू ढ़ोते एक ट्रैक्टर को जब्त किया. 18 अक्तूबर को कुंडा थानांतर्गत अजय नदी से अवैध बालू उठाते ट्रैक्टरों की सूचना पर डीएमओ राजेश कुमार छापेमारी के लिए पहुंचे थे, जहां पकड़े जाने के बाद नौ बालू लोड ट्रैक्टरों को भगा लिया गया था.

  • बालू उठाव व ट्रैक्टर के आवागमन से बेंगी घाट बन गया कीचड़ का तालाब

    देवघर : अजय नदी के दर्जन भर घाटों से बेतहाशा बालू उठाव के कारण नदी की प्राकृतिक छवि बदल गयी है. अजय नदी के बेंगी घाट से बालू माफियाओं द्वारा लगातार बालू उठाव किये जाने तथा रोजाना सैकड़ों ट्रैक्टर नदी में चलने से नदी पूरी तरह कीचड़ में तब्दील हो गया है. बालू तो पूरी निकल चुका है, अब केवल इस घाट में कीचड़ ही बच गया है.

  • सेंट्रल प्लाजा के ब्रांडेड शोरूम से चकमा देकर नाटकीय ढंग से जूता ले भागा, प्राथमिकी दर्ज

    देवघर : सेंट्रल प्लाजा के ब्रांडेड शोरुम से एक ग्राहक ने जूता खरीदकर पहन लिया और थाना चल कर उसे पैसा देने की बात कहते हुए चकमा देकर भाग निकला. इस संबंध में उक्त शोरूम मैनेजर कन्हैया कुमार ने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी. मामला दर्ज होने के बाद नगर थाने के पीएसआइ प्रवीण कुमार व कुमार अभिषेक उक्त शोरूम में सीसीटीवी फुटेज खंगालने पहुंचे. शोरूम के सेल्समेन से पुलिस पदाधिकारियों ने सीसीटीवी फुटेज की सीडी बनाकर देने को कहा.

  • एसी व एसडीपीओ ने किया सेंट्रल जेल का सुरक्षा ऑडिट

    देवघर : एसी चंद्रभूषण सिंह व एसडीपीओ विकास चंद्र श्रीवास्तव ने रविवार को देवघर सेंट्रल जेल की सुरक्षा का ऑडिट करने पहुंचे. उन्होंने करीब दो घंटे तक जेल के अंदर व बाहर की सुरक्षा का जायजा लिया. गृह विभाग द्वारा निर्धारित सुरक्षा मानकों के तहत जेल की सुरक्षा है या नहीं, इसकी जांच की गयी. कारा में कितने सीसीटीवी कहां-कहां लगे हैं, उसको भी देखा.

  • आदिवासी छात्रों ने धूमधाम से मनाया सोहराय

    देवघर : एएस कॉलेज साइंस ब्लॉक कैंपस में आदिवासी छात्र संघ के छात्र-छात्राओं ने धूमधाम से सोहराय पर्व मनाया. इस अवसर मुख्य रूप से पूर्व डीआइजी सिदो हेंब्रम ने किया. कार्यक्रम में एएस कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ नागेश्वर शर्मा सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे. कार्यक्रम की शुरुआत जाहेर स्थान में समाज के लोगों ने सामूहिक रूप से पूजा-अर्चना के साथ की.

  • रोटरी क्लब के शीतकालीन मेले का लोगों ने उठाया लुत्फ

    देवघर : रोटरी क्लब ऑफ देवघर की ओर से शीतकालीन मेला-2020 का आयोजन मारवाड़ी सदन में हुआ. जिसमें क्लब के सदस्य परिवार की महिलाओं व बच्चों ने हिस्सा लिया. मेले में 18 स्टॉल बनाये गये थे, जिसमें से नौ खाने-पीने के तथा नौ में विभिन्न प्रकार के गेम से संबंधित स्टॉल सजे थे.

  • 16 वर्षों में राजेंद्र ज्वेलर्स ने शुद्धता व विश्वसनीयता में बनायी पहचान

    देवघर : 2004 में पहली बार बाबा नगरी गोल्ड शोरूम का कॉन्सेप्ट लेकर राजेंद्र ज्वेलर्स का शुभारंभ हुआ. इन 16 वर्षों में राजेंद्र ज्वेलर्स में अपने प्रोडक्ट की शुद्धत व विश्वनीयता के साथ मार्केट में अपनी खास पहचान बनायी है. 1973 में चाईबासा में राजेंद्र ज्वेलर्स की पहली शाखा को 2005 में देवघर में राजेंद्र ज्वेलर्स ने आइजीआइ सर्टिफिकेट के साथ डायमंड ब्रांड शोरूम में उतारा. 2010 में राजेंद्र ज्वेलर्स देवघर में हॉलमार्क लाइसेंस के साथ सोना ज्वेलरी बेचने वाली पहली दुकान बनी.

  • जल, जंगल और जमीन आदिवासी समाज की धरोहर, संस्कृति को बचाने की जरूरत

    मधुपुर : कॉलेज परिसर स्थित आदिवासी कल्याण छात्रावास में सोहराय मिलन समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उदघाटन विधायक हाजी हुसैन अंसारी, नप अध्यक्ष लतिका मुर्मू, जिप सदस्य दिनेश्वर किस्कू, प्रभारी प्रचार्य ने पशुपति राय संयुक्त रूप से किया. कार्यक्रम की शुरुआत आदिवासी महिलाओं द्वारा आदिवासी नृत्य प्रस्तुत कर किया.

  • सताल संस्कृति को अक्षुण्ण रखने पर चर्चा, आदिवासी जागृति मंच का सोहराय पर्व

    सोनालाल ने कहा कि आदिवासी भाषा, संस्कृति व सभ्यता को सहेजने की जरूरत है. सोहराय के माध्यम से गोवंशीय पशुओं की वंदना की जाती है. उन्होंने कहा कि अन्य धर्मों की तरह आदिवासी समुदाय के धार्मिक त्योहार में सरकार द्वारा कोई छुट्टी नहीं दी जाती है.

  • शैक्षणिक भ्रमण: नौलखा व तपोवन का जाना इतिहास

    पालोजोरी : विकास विद्यालय के बच्चे रविवार को शैक्षणिक भ्रमण के तहत देवघर पहुंचे. विद्यालय प्रबंधन की ओर से बच्चों को नौलखा, तपोवन, नंदन पहाड़ नैलक्खा व तपोवन का भ्रमण कराया गया. बच्चों ने तपोवन पहाड़ के साथ नौलखा मंदिर के इतिहास को जाना.

  • जगह-जगह चलायी गयी चेकिंग, बामनगामा में पुलिस को देख बाइक छोड़ भागा चालक

    सारठ : चोरी के वाहन की आशंका को लेकर सारठ पुलसि की ओर से तीन जगहों पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. सारठ थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह ने थाना क्षेत्र के मधुपुर रोड के बामनगामा के पास, चितरा रोड के महापुर के पास तथा पालाजोरी रोड के लोधरा मोड के पास आने-जाने वाले वाहनों के कागजात, हेलमेट, सीट बेल्ट आदि की जांच की. इस दौरान यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले को कड़ी चेतावनी देकर छोड़ा गया.

  • दो ट्रकों में आमने-सामने जोरदार टक्कर एक के चालक की मौत, तीन लोग घायल

    जसीडीह-चकाई मुख्य पथ पर डिगरिया पहाड़ के तीखे मोड़ में शुक्रवार देर रात करीब एक बजे दो ट्रकों में आमने-सामने जोरदार टक्कर हुई. घटना में एक ट्रक का अगला हिस्सा पूरी तरह चिपक गया. वहीं दूसरी ट्रक का दाहिना भाग दबकर सट गया था. एक ट्रक चालक बिहार के जमुई जिले के बरहट थाना क्षेत्र के भानरा गांव निवासी श्यामदेव यादव (28) की दबने से घटनास्थल पर ही मौत हो गयी.

  • डाबरग्राम में ऑटो पलटा, तीन सवार जख्मी

    जसीडीह-देवघर मुख्य पथ पर दुमका ओवरब्रिज के समीप शनिवार की सुबह एक ऑटो अनियंत्रित होकर पलट गया. इस घटना में ऑटो सवार तीन व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गये. जिसे स्थानीय लोगों ने इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया है. जानकारी के अनुसार, एक ऑटो देवघर से जसीडीह की ओर आ रहा था. इसी क्रम में ऑटो की गति तेज होने के कारण डाबरग्राम के समीप पलट गया.

  • सफाई के नाम पर सोने की चेन व अंगूठी ले भागे युवक

    उजाला कंपनी के उत्पाद का प्रचार की बात कहकर नगर थाना क्षेत्र के बंपास टाउन के एक घर में काले रंग की अपाची बाइक सवार दो युवक शनिवार सुबह करीब 9:30 बजे पहुंचे. उस घर की एक बुजुर्ग महिला को जेवरात सफाई का झांसा देकर एक सोने की अंगूठी व चेन ठगी कर फरार हो गये.

  • बिना आपत्ति वाली जमीन का 30 दिनों के अंदर करें म्यूटेशन

    समाहरणालय सभागार में डीसी नैंसी सहाय की अध्यक्षता में राजस्व से संबंधित समीक्षा बैठक हुई. इस बैठक में उन्होंने राजस्व से संबंधित निःशुल्क व सशुल्क भू-हस्तांतरण, भू-अर्जन से जुड़ी विभिन्न विषयों की जानकारी ली. समीक्षा करते हुए डीसी ने सभी अंचलाधिकारियों को स्पष्ट निर्दे

  • बासुकिनाथ मंदिर मौत का मामला: नहीं सुलझ पा रही गुत्थी, भाजपा सांसद निशिकांत ने रघुवर दास पर किया हमला

    बासुकिनाथ मंदिर के गर्भगृह में पुरोहित सुमित की मौत की गुत्थी तीन दिन बाद भी नहीं सुलझ पायी है. पोस्टमार्टम में इलेक्ट्रिक से मौत की बात सामने आ रही है. सूत्रों के मुताबिक, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इलेक्ट्रिक से मौत का कारण बताया गया है. ज्ञात हो कि दुमका में डॉ लखन सोरेने ने पोस्टमार्टम किया है. इधर, सीसीटीवी के वीडियो फुटेज में गर्भगृह में बिजली करंट की बात पर श्रद्धालुओं में अफरा-तफरी दिख रहा है.

  • साइबर अपराध में लिप्त बीटेक इंजीनियर गिरफ्तार

    मोहनपुर थाना क्षेत्र के बांझी घोरमारा गांव में गुप्त सूचना पर साइबर डीएसपी नेहा बाला के नेतृत्व में छापेमारी की गयी. मौके पर से ससुराल आये पालोजोरी थाना क्षेत्र के लटझारी गांव निवासी बीटेक इंजीनियर आर्यन कुमार उर्फ अर्जुन को गिरफ्तार किया गया. इस दौरान चकमा देकर आर्यन का साला साकेत उर्फ राजा व निशांत कुमार फरार हो गया.

  • नकली शराब बनाने की मिनी फैक्ट्री का भंडाफोड़, पांच पेटी शराब बरामद

    मोहनपुर थाना क्षेत्र के जयपुर मोड़-जोगिया मुख्य पथ पर सूअरदेही अंतर्गत छोटबहियारी गांव के क्लोडिया टोला में नकली विदेशी शराब बनाने की मिनी फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है. पुलिस ने मौके से पांच पेटी विदेशी शराब, दो जार स्पिरिट, एक जार अल्कोहल, एक दर्जन विदेशी शराब कंपनी व झारखंड सरकार का नकली स्टिकर, श

  • ट्रक ने बाइक में मारा धक्का, युवक गिरफ्तार

    देवीपुर थाना क्षेत्र में एक ट्रक ने बाइक में धक्का मार दिया, जिसमें बुढ़ियाबाद सगदाहा निवासी पलेंद्र दास घायल हो गये. घटना में उसके हाथ-पैर व सिर में गंभीर चोट लगी. स्थानीय लोगों की मदद से पलेंद्र को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. अस्पताल में एक्स-रे कक्ष बंद था.

  • हवलदार का थैला काटकर 49 हजार उड़ाया

    एसबीआइ मुख्य शाखा साधना भवन में अपने एकाउंट से जिला बल के हवलदार बिहार के पटना जिले के बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के चिरैयां निवासी सुरेश चौधरी ने 49 हजार रुपये की निकासी की. इसके बाद वह पासबुक अपटूडेट कराने बैंक के बाहर एटीएम में गये. इसी बीच बदमाशों ने उसका थैला काटकर रुपये उड़ा लिये.

  • जिले में बालू का उपयोग करने वाली सभी कंस्ट्रक्शन कंपनियों से लिया जायेगा चालान

    गिरिडीह खनन विभाग के फर्जी चालान पर देवघर की नदियों से बालू उठाव करने के अवैध कारोबार पर खनन विभाग ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. खनन पदाधिकारी द्वारा कुंडा थाना क्षेत्र के तेतरिया के समीप कंस्ट्रक्शन कंपनी से गिरिडीह का बालू चालान जब्त किये जाने के बाद अब जिले भर में सरकारी प्राजेक्ट में काम करने वाली सभी कंस्ट्रक्शन कंपनियों को नोटिस भेजने की तैयारी शुरू कर दी है.

  • ठंड में शहर की बिजली व्यवस्था चरमरायी, कुमुदिनी घोष रोड व गांधी नगर में 22 घंटे गुल रही बिजली

    एक तरफ कड़ाके की ठंड से शहर का जनजीवन प्रभावित हो गया है, वहीं दूसरी तरफ शहर की लचर बिजली व्यवस्था लोगों को रूला रही है. शहर के कुमोदिनी घोष रोड व गांधी नगर मुहल्ले में 22 घंटे तक बिजली बाधित रही. वहीं शहर के अन्य इलाके में भी कहीं चार घंटे, तो कई आठ घंटे बिजली गुल रही. इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

  • यात्री की मौत मामले में यूडी केस दर्ज

    नये साल के पहले दिन एक जनवरी को होटल बिंध्यवासिनी के कमरे से बरामद अनुपम कुमार छावछरिया के शव को लेकर नगर थाने में यूडी कांड अंकित किया गया. उक्त मामला उक्त होटल मैनेजर रिखिया थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर-26 के प्रोफेसर कॉलोनी मुहल्ला निवासी अमर ज्योति की शिकायत पर दर्ज किया गया है.

  • युवक ने लगाया 39000 रुपये छिनतई का आरोप

    एक प्राइवेट में काम करने वाला युवक 39000 रुपये छिनतई होने का आरोप लगा रहा है. घटना शाम की बतायी गयी. कहा जा रहा है कि बाजला चौक के समीप पहले सेना टाइप वर्दी रंग के पेंट पहने तीन-चार युवकों ने उसे रोका. इसके बाद अचानक 10-15 की संख्या में वे लोग जुट गये और उसके पॉकेट से अलग-अलग दो युवकों ने क्रमशः 19000 और 20000 रुपये निकाल लिया. उसके साथ मारपीट कर बाइक भी तोड़ दिया.

  • जसीडीह-झाझा के बीच रहा ट्रैफिक ब्लॉक कई ट्रेन रद्द, कुहासे ने रोकी ट्रेनों की रफ्तार

    नववर्ष के दिन भी हावड़ा-नयी दिल्ली मुख्य रेल खंड रेलवे की ओर से चार घंटे का फ्रेट कॉरिडोर ब्लॉक लिया गया था. इससे कई ट्रेनें रद्द रही, कई ट्रेनों के समय में फेरबदल किया गया था. जबकि, कुछ ट्रेनों की दूरी कम कर दी गयी थी. इससे यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

  • नये साल के पहले दिन 14 घरों में गूंजी किलकारियां, आयी खुशियां

    नये साल के पहले दिन कई घरों में किलकारियां गूंजी, जिससे उनकी खुशियां दोगुनी हो गयी. सदर अस्पताल व प्राइवेट क्लिनिक मिलाकर शहर में 14 बच्चों ने जन्म लिया. इनमें छह लड़के व आठ लड़कियां हैं. मिली जानकारी के अनुसार, सदर अस्पताल में नौ व निजी क्लिनिक में पांच बच्चे जन्मे.

  • होटल के कमरे में वृद्ध की मिली लाश ठंड से मौत की आशंका, हो रही जांच

    नगर थाना की पुलिस ने पुराना पोस्टमार्टम के सामने अवस्थित होटल विंध्यवासिनी से नग्न अवस्था में कमरे में एक 65 वर्षीय वृद्ध की लाश बरामद की है. वृद्ध का नाम अनुपम छावछरिया है. वह पश्चिम बंगाल के बर्दवान जिले के रानीगंज के रहने वाले बताये जाते हैं.

  • ड्रग एडिक्शन के कारण तबीयत बिगड़ी, हत्या का आरोपित हुमायूं भर्ती

    देर शाम मधुपुर निवासी हुमायूं अंसारी की तबियत बिगड़ने पर केंद्रीय कारा प्रबंधन ने उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया. जहां अॉन डयूटी चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे अॉब्जर्वेशन के लिए अस्पताल के कैदी वार्ड में रखा गया है. अस्पताल सूत्रों से जानकारी के अनुसार, हुमायुं अॉल

  • बालू चालान की ऑनलाइन जांच कराये बगैर नहीं करें भुगतान, घाटों पर टीम गठित कर छापेमारी का निर्देश

    गिरिडीह के फर्जी चालान पर देवघर के अजय नदी स्थित खिरौंदा, ब्रहमपुरा व बिरनियां घाट से बालू उठाव कर बड़े सरकारी प्रोजेक्ट में खपाने वाली कंपनी का बिल विभाग में फंस सकता है. खनन विभाग ने निर्माण कार्य करने वाला विभाग के कार्यपालक अभियंता को कहा है कि कंपनी द्वारा जमा किये जाने वाली रॉयल्टी के साथ चालान का ऑनलाइन जांच अवश्य करायें. खनन विभाग से ऑनलाइन जांच कराये बगैर कंपनी के बिला का भुगतान बिल्कुल नहीं करें.

  • शराब पीकर हंगामा या गुंडागर्दी करते पकड़े गये, तो जायेंगे जेल

    देवघर : नये साल के पहले दिन एक जनवरी को शराब पीकर पिकनिक स्पॉट व पर्यटन स्थलों पर हंगामा करने, छेड़खानी जैसी घटना को अंजाम देने वाले मनचलों की खैर नहीं. ऐसे लोगों पर पुलिस की कड़ी निगाह रहेगी. इसके लिए प्रमुख पर्यटन स्थलों व पिकनिक स्पॉट पर पुलिस का पहरा लगाया गया है.

  • दुर्घटना में युवक घायल सदर अस्पताल में हंगामा

    देवघर : सारवां थाना क्षेत्र में हुई बाइक दुर्घटना में मंझलाडीह गांव निवासी एक युवक अंकित वर्णवाल घायल हो गया. परिजनों ने उसे रात में इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया. ऑन ड्यूटी डॉक्टर दिवाकर पासवान ने युवक का प्राथमिक उपचार किया. इसी बीच उसके परिजनों व करीबीयों की भीड़ पहुंची.

  • डीएमओ की गाड़ी में धक्का मारकर जान मारने के प्रयास की प्राथमिकी

    देवघर : बालू ट्रैक्टर से गाड़ी में धक्का मारकर चालक सहित डीएमओ के जान मारने के प्रयास को लेकर कुंडा थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. उक्त मामला डीएमओ राजेश कुमार की शिकायत पर दर्ज किया गया, जिसमें ट्रैक्टर जेएच 15 एन 3027 व टेलर संख्या जेएच 15 एन 3011 के मालिक असहना गांव निवासी मुकेश यादव के अलावे चालक व अन्य अज्ञात व्यक्तियों को आरोपित बनाया गया. आरोपितों पर अवैध बालू खनिज परिवहन करते हुए सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने, सरकारी गाड़ी में धक्का मारते हुए जान मारने के प्रयास का आरोप लगाया गया है.

  • जेइ रामसुंदर ने दर्ज करायी प्राथमिकी

    जसीडीह : थाना क्षेत्र के सिमरिया मुहल्ले में आपसी विवाद में मारपीट व छिनतई की घटना को लेकर एफआइआर दर्ज करायी गयी है. दर्ज मामले में अजित दास ने कहा है कि बीते रविवार की रात को गांव के शंकर दास ने अन्य लोगों के साथ मिलकर उसके जमीन में लगे पौधे को काट दिया था.

  • सीडब्ल्यूसी टीम ने प्राइवेट अस्पताल पहुंचकर सीसीटीवी फुटेज खंगाला

    देवघर : कस्तूरबा आवासीय विद्यालय सारवां की 11वीं कक्षा की छात्रा की प्रसव के बाद हुई मौत व उसके गायब नवजात मामले की जांच के लिए बाल संरक्षण टीम और चाइल्ड लाइन टीम मंगलवार दोपहर में करनीबाग स्थित सुधा हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर में पहुंची. उक्त प्राइवेट क्लिनिक में लगी सीसीटीवी फुटेज को जांच टीम ने खंगाला कि 27 दिसंबर की शाम में छात्रा को वहां इलाज कराने लाया गया था कि नहीं? सीसीटीवी फुटेज में जांच टीम ने पाया कि छात्रा को इलाज के लिए परिजनों ने उक्त प्राइवेट क्लिनिक में लाया था.

  • बालू लदा ट्रैक्टर रोकने पर डीएमओ को रौंदने की कोशिश, गाड़ी में मारा धक्का

    देवघर : बालू माफियाओं का बालू लोड ट्रैक्टर रोकने पर देवघर के जिला खनन पदाधिकारी (डीएमओ) राजेश कुमार की गाड़ी में धक्का मारते हुए ट्रैक्टर लेकर चालक फरार हो गया. इस दौरान डीएमओ ने गाड़ी सेे कूद कर अपनी जान बचायी. घटना में वे बाल-बाल बच गये. डीएमओ श्री कुमार के साथ साल भर के अंदर दूसरी बार ऐसी घटना हुई है. दरअसल, देवघर में अजय नदी से फर्जी चालान पर बालू तस्करी का मामला उजागर होने के बाद सोमवार की दोपहर में डीएमओ अजय नदी के घाटों में छापेमारी करने जा रहे थे.

  • जनवरी से मधुपुर से दिल्ली तक चलेगी बैद्यनाथधाम सुपरफास्ट

    देवघर : नये वर्ष में संताल परगना के यात्रियों को मधुपुर से दिल्ली तक के लिए नयी ट्रेन की सौगात मिली है. मधुपुर से संपूर्ण क्रांति के बदले बाबा बैद्यनाथधाम सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन की स्वीकृति मिल गयी है. जनवरी के दूसरे सप्ताह से बाबा बैद्यनाथधाम सुपरफास्ट एक्सप्रेस मधुपुर से दिल्ली तक सप्ताह में दो दिन चलेगी. मधुपुर से हमसफर के बाद यह दूसरी ट्रेन का तोहफा मिला है.

  • ठंड से लिट्टीपाड़ा के दो बच्चे समेत सात लोगों की मौत

    लिट्टीपाड़ा/रांची/गढ़वा/हंटरगंज/हरिहरगंज/मैक्लुस्कीगंज : ठंड जानलेवा हो गयी है. पिछले 72 घंटों (शनिवार से सोमवार के बीच) में राज्य के विभिन्न जिलों में तीन बच्चों समेत सात लोगों की मौत ठंड से हो गयी है. वहीं, मौसम विभाग के अनुसार, झारखंड में अब भी शीतलहर का असर बरकरार है.

  • शीतलहरी से कंपकंपायी बाबानगरी चार जनवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

    देवघर : बाबा नगरी में ठंड पूरे शबाब पर है. लगतार पारा गिरने व शीतलहरी चलने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. इस ठंड ने हर किसी को ठिठुरा दिया है. देवघर का न्यूनतम पारा सात डिग्री तक पहुंच गया है. यही वजह है की शाम होते ही सड़क सुनसान हो जा रही है. लोग घरों में दुबक जा रहे हैं.

  • ठंड चरम पर, अधिकांश पार्षदों ने नहीं बांटे कंबल

    देवघर : बीते कुछ दिनों से देवघर व आसपास के इलाके में जबरदस्त ठंड पड़ रही है. रात तो रात, दिन का पारा भी लुढ़ककर नीचे आ गया है. ठंड चरम पर है, मगर प्रशासन की अोर से नगरनिगम के पार्षदों को मुहैया कराये गये कंबलों को 10 से अधिक पार्षदों ने अब तक जरूरतमंदों के बीच वितरित नहीं किया गया है.

  • देवघर की स्कॉर्पियो बिहार के चंद्रदीप थाना क्षेत्र में लूट ली, प्राथमिकी दर्ज

    देवघर : देवघर के सत्संग महावीर कॉलोनी निवासी संजय कुमार की स्कॉर्पियो गाड़ी (जेएच 15 डब्लू 3998) 26 दिसंबर को बदमाशों ने बिहार अंतर्गत जमुई जिले के चंद्रदीप थाना क्षेत्र में आढ़ा पुल के समीप से लूट लिया. इस संबंध में वाहन चालक मोहनपुर थाना क्षेत्र के लेटवावरन निवासी सिकंदर यादव की शिकायत पर चंद्रदीप थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. मामले में जिक्र है कि वह अकेले गाड़ी लेकर गया से लौट रहा था.

  • घर में आगलगी से जेवर, घरेलू सामान समेत लाखों का नुकसान, बचे घरवाले

    देवघर : सोमवार को शिवगंगा लेन के अंदर आशुतोष भगत लेन निवासी दिनेश झा के घर में आग लगने से अफरातफरी मच गयी. देखते ही देखते आग की लपटें इतनी तेज हो गयी कि लोग विचलित होने लगे. इसकी सूचना तुरंत अग्निशमन विभाग को दी गयी. इधर, मोहल्ले के लोगों ने बिजली विभाग को फोन कर लाइन कटवाया फिर आग बुझाने में जुट गये. इसी बीच आग बुझाने की कोशिश में डिप्टी मेयर के भाई शैलेश चरण मिश्र भी चोटिल हो गये.

  • चार लोगों के अलग-अलग एकाउंट से साइबर ठगों ने 91 हजार उड़ाये

    देवघर : देवघर में रह कर पढ़ाई कर रहे चकाई के चंद्रमनडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत करमाटांड़ निवासी छोटू कुमार पांडे के खाते से साइबर आरोपितों ने 35200 रुपये की निकासी कर ली.

  • मोबाइल लोकेशन के बाद भी पुलिस के हाथ नहीं आये बदमाश

    मोहनपुर : मोहनपुर बाजार स्थित अराजीढ़ाबी में रविवार की रात बदमाशों ने किराना दुकान से नकदी समेत लाखों के जेवरात व सामान की चोरी कर ली. यह घटना मोहनपुर थाना से महज 300 से 400 मीटर दूरी पर हुई है. इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि क्षेत्र में अपराधियों को मनोबल कितना बढ़ गया है.

  • पुल के पीलर के आसपास भी बालू खोद किया गड्ढा

    देवघर : गिरिडीह के नदियों का फर्जी चालान पर देवघर के अजय नदी से बालू माफियाओं ने जहां-तहां बालू निकाल लिया है. नदी के किनारे व बीच में बालू की मात्रा खत्म होने के बाद बालू माफियाओं ने पुल के नीच से बालू निकालना शुरू कर दिया है.

  • शव को सड़क पर रखकर जाम करने के मामले में केस

    मधुपुर : शहर के पनाहकोला में बीते शुक्रवार को दवा व्यवसायी उमेश चंद्र मिश्रा की तलवार घोंप कर दिन दहाड़े हत्या किये जाने के बाद उसके शव को गिरिडीह-मधुपुर एनएच पर डालमिया कूप के समीप रख कर घंटों सड़क अवरूद्ध करने के मामले में थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है.

  • खिरौंदा घाट में खत्म हुआ बालू, अब माफिया दूसरे घाटों से कर रहे उठाव

    देवघर : बालू के अवैध कारोबार ने देवघर की प्रमुख नदियों को संकट में डालना शुरू कर दिया है. बालू का अवैध कारोबार नहीं रूका तो देवघर के नदियों का अस्तित्व संकट में आ जायेगा. डढ़वा नदी से पूरी तरह बालू खत्म होने के बाद अब अजय नदी से बालू खत्म हो रहा है. अजय नदी के खिरौंदा घाट से बालू खत्म हो चुका है.

  • सारठ में दुन्वाडीह पुल के नीचे से रेत माफिया उठा रहे बालू, पुल को खतरा

    सारठ : प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत अजय नदी के दुन्वाडीह घाट के पास रेत माफिया धड़ल्ले से बालू का उठाव कर रहे हैं. दुन्वाडीह पुल के नीचे से बालू उठाव के कारण पुल के पीलर के कमजोर होने आशंका बनी है. जिससे पुल गिरने का खतरा होने से इन्कार नहीं किया जा सकता है.

  • नवजात का नहीं चला पता डीसी ने बनायी जांच कमेटी

    देवघर : कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय सारवां की 11वीं कक्षा की छात्रा की प्रसव के बाद हुई मौत व उसके गायब नवजात मामले में करीब 36 घंटे बीत गये. बावजूद अब तक कोई पता नहीं चल सका है. मामले में डीसी नैंसी सहाय ने एसडीएम विशाल सागर की अध्यक्षता में चार सदस्यीय जांच कमेटी गठित की है. उक्त कमेटी में एसडीओ के अलावा एक महिला दंडाधिकारी,

  • करोड़ों की ठगी करने वाले साइबर आरोपितों को पानीपत ले गयी पुलिस

    देवघर : करोड़ों की साइबर ठगी करने वाले साइबर आरोपितों को मारगोमुंडा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया. यह कार्रवाई क्राइम ब्रांच के एसआइ बलजीत सिंह के नेतृत्व में पानीपत पुलिस ने की. इस दौरान छापेमारी टीम देवघर जिले में कई दिनों तक कैंप किया तथा गिरफ्तारी के बाद आरोपित को अपने साथ ले गयी.

  • फेसबुक एकाउंट हैक कर 10 हजार की साइबर ठगी

    देवघर : साइबर ठगों द्वारा अब लोगों के सोशल साइट फेसबुक एकाउंट हैक कर ठगी करने का मामला आने लगा है. ऐसा ही मामला रविवार को रांची के रिपोर्टर (आजतक) एयरपोर्ट रोड कुंवर सिंह कॉलोनी निवासी धर्मवीर सिन्हा के साथ हुआ. दरअसल धर्मवीर के पंडा देवघर के नीलकंठ विहार बिलासी टाउन निवासी दिवाकर शंकर मिश्र का फेसबुक एकाउंट अज्ञात व्यक्ति ने हैक कर लिया और मैसेंजर पर संवाद कर दोस्त की दुर्घटना होने का झांसा देकर 15000 रुपये की मदद करने को कहा.

  • घर से नकदी समेत जेवरात ले उड़े चोर

    देवघर : नगर थाना क्षेत्र के सिंघवा मुहल्ला निवासी सीमा देवी के घर का ताला तोड़ कर चोरों ने नकदी करीब 50 हजार रुपये सहित सोने-चांदी के जेवरात व अन्य सामान की चोरी कर ली. इस संबंध में उसने अज्ञात चोरों के खिलाफ नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. जिक्र है कि सभी सदस्यों के साथ वह मायके गयी थी.

  • जसीडीह में दुकान में चोरी, नकदी समेत एलसीडी व सीसीटीवी कैमरे भी ले गये चोर

    जसीडीह : जसीडीह के चकाई मोड़ समीप स्थित एक कोल्ड ड्रिंक दुकान में चोरों ने ताला तोड़ कर नकदी सहित हजारों के समान चोरी कर ली है. पीड़ित दुकानदार नगर थाना क्षेत्र के विलियम्स टॉउन निवासी संजय कुमार ने थाना में आवेदन देकर शिकायत दी है. पीड़ित ने बताया की बीते शनिवार की रात को दुकान बंद कर अपने घर चला गया था.

  • इलाज के अभाव में महिला की मौत

    सारठ : प्रखंड के उच्च प्राथमिक विद्यालय छाताकुरूम के पारा शिक्षक परशुराम राव की पत्नी सुलेखा देवी का विगत रात इलाज के अभाव में निधन हो गया. पारा शिक्षक परशुराम राव को पिछले तीन माह से मानदेय नहीं मिला है. परिजनों ने बताया कि सुलेखा को 15 दिसंबर को ठंड के कारण एकाएक लकवा मार दिया. आनन फानन में परिजन इलाज के लिए सुलेखा दुर्गापुर ले गये. लेकिन पैसे के अभाव में दुर्गापुर में उचित इलाज नहीं हो सका. इसी बीच पारा शिक्षक परशुराम को चुनाव ड्यूटी में लगा दिया.

  • मोती लाल मित्रा के नाम पर हो सड़क

    मधुपुर : पंचमंदिर रोड स्थित एक निजी आवास परिसर में रविवार को झारखंड बंगाली समिति मधुुपुर इकाई की बैठक डाॅ आशीष कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में हुई. बैठक में मधुपुर शहर के संस्थापक मोती लाल मित्रा के नाम से सड़क व प्रतिमा स्थापित को लेकर नगर परिषद में प्रस्ताव दिये जाने का निर्णय लिया गया.

  • शीतलहर से बढ़ी लोगों की परेशानी, जीना दूभर

    मधुपुर : पिछले दो दिनों से चल रहे शीत लहर से लोगों का जीना दूभर है. जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. उत्तर पश्चिम की सर्द हवाओं से ठंड बढ गयी है. जिससे लोग शाम होते ही अपने घरों में दुबक जाते हैं. ठंड के कारण सबसे अधिक परेशानी बुजुर्ग और बीमार लोगों समेत दैनिक मजदूर, रिक्शा व ठेला चालक को हो रही है. शहर के विभिन्न चौक चौराहों पर ठंड से बचाव के लिए लोग अलाव के शरण लिये हुए रहते हैं. शाम होते ही लोग अलाव के पास इकट्ठा हो जाते हैं.

  • देवघर के पंडा का फेसबुक हैक कर कई लोगों से की गयी ठगी

    रांची : देवघर के पंडा दिवाकर शंकर मिश्रा का फेसबुक अकाउंट हैक कर साइबर अपराधियों ने उनके दुर्घटनाग्रस्त के बाद ऑपरेशन होने के नाम पर एक पत्रकार सहित कई लोगों से रुपये की ठगी कर ली़ एयरपोर्ट रोड के वीर कुंवर सिंह रोड निवासी पत्रकार से पहले 10 हजार रुपये की ठगी की गयी.

  • आधा दर्जन कर्मी की जगह परिजन कर रहे काम

    देवघर : बाबा मंदिर में करीब आधा दर्जन कर्मियों की जगह उनके परिजन काम कर रहे हैं. यही नहीं, इसके बदले उन्हें बैंक खाते में वेतन भी दिया जा रहा है. यह प्रक्रिया करीब चार वर्षों से चल रही है. इतना ही नहीं, कुछ कर्मी सेवानिवृत्त भी हो चुके हैं, पर महीनों से उनके खाते में वेतन जा रहा है.

  • फर्जी बालू चालान से रोजाना लग रहा तीन लाख का चूना

    देवघर : गिरिडीह की नदियों के फर्जी चालान पर देवघर की नदियों का बालू देवघर में चल रहे बड़े सरकारी प्रोजेक्ट में खपाये जाने से खनन विभाग को प्रतिदिन तीन लाख रुपये के राजस्व का नुकसान पहुंच रहा है. खनन विभाग देवघर के पदाधिकारी द्वारा सरकारी प्रोजेक्ट का काम कराने वाले संबंधित विभाग को गिरिडीह के चालान का सत्यापन करने का निर्देश जारी होने के बाद हड़कंप मच गया है.

  • जमीन मामले में पूर्व सीएस डॉ दिवाकर कामत सहित उनकी पत्नी पर प्राथमिकी

    देवघर : जमीन मामले में पूर्व सिविल सर्जन डॉ दिवाकर कामत सहित उनकी पत्नी अनिता रानी के खिलाफ नगर थाने में धोखाधड़ी कर अमानत में खयानत किये जाने की प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • बच्चे के विवाद में दो पक्ष भिड़े मारपीट का एफआइआर दर्ज

    जसीडीह : थाना क्षेत्र के बंदे गांव में बच्चों के विवाद में दो पक्ष भिड़ गये तथा मामला मारपीट तक जा पहुंचा. घटना को लेकर दोनों पक्षों की ओर से थाना में एफआइआर दर्ज कराया गया है. दर्ज मामले में प्रथम पक्ष के मृत्युंजय वर्णवाल ने कहा है कि बीते शुक्रवार की दोपहर को उसके पुत्र व भांजा पढ़ाई कर घर लौट रहा था. इसी क्रम में गांव के शंभु पंडित के पुत्र ने पीड़ित के पुत्र के साथ मारपीट करने लगा. इसकी शिकायत बच्चे के परिजन से करने गया, तो शंभु पंडित व गुड़वा देवी ने मिलकर गाली-गलौज कर दी.

  • व्यवसायी की हत्या का विरोध, बंद रहा मधुपुर

    मधुपुर : मधुपुर के पनाहकोला में दवा व्यवसायी उमेश चंद्र मिश्रा की हत्या के विरोध में शनिवार को पूरा मधुपुर बाजार बंद रहा. सुबह के आठ बजे से ही बंद समर्थक सड़कों पर उतर आये और घूम-घूम कर स्टेशन रोड, गांधी चौक, एसआर डालमिया रोड, हटिया रोड, थाना रोड समेत सभी प्रमुख मार्ग स्थित दुकानों को बंद कराया. स्टेशन रोड में कई दुकानों के जलते चूल्हे में पानी डालकर बंद समर्थकों ने उसे बुझा दिया.

  • घर में घुस दवा व्यवसायी को तलवार से मारा, मौत, बचाने पहुंचा बेटा गंभीर

    मधुपुर : जिले के मधुपुर स्थित पनाहकोला में दवा व्यवसायी उमेश चंद्र मिश्र (56) की घर में घुस कर तलवार घोंप कर हत्या कर दी गयी. उमेश को बचाने आये बेटे ज्ञानेश (19) पर भी हमला किया गया. ज्ञानेश को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना शुक्रवार दिन के करीब 1.45 बजे की है. हमलावर की पहचान मोहल्ले के ही हुमायूं अंसारी उर्फ हीमैन (पिता इकबाल अंसारी) के रूप में की गयी है. बताया जाता है कि हुमायूं ने लूट की नीयत से घटना को अंजाम दिया.

  • फर्जी चालान पर देवघर के घाटों का खपा रहे हैं बालू

    देवघर : देवघर में चलने वाले बड़े सरकारी प्रोजेक्ट में इन दिनों देवघर जिले से गुजरने वाली नदियों से बालू निकालकर खपाया जा रहा है, जबकि गिरिडीह खनन विभाग का फर्जी बालू चालान प्रस्तुत किया जा रहा है. इस खेल में देवघर व मधुपुर के बालू माफिया सक्रिय हैं. खनन विभाग ने सरकारी प्रोजेक्ट का काम कराने वाले संबंधित विभाग के वरीय पदाधिकारी को पत्र भेजकर चालान का सत्यापन करने को कहा है, इसके लिए विभाग को खनन विभाग का पासवर्ड भी मुहैया कराया गया है.

  • जहर देकर ली पिता की जान, आरोपी गिरफ्तार

    पालोजोरी : बंसबुटिया गांव में संदेहास्पद स्थिति में 55वर्षीय गोराचांद दत्त की मौत हो गयी. इसकी सूचना मिलते ही शुक्रवार की सुबह थाना प्रभारी करुणा सिंह बंसबुटिया गांव पहुंचे व शव को कब्जे में ले लिया और घरवालों व ग्रामीणों से पूछताछ की. मृतक गोराचांद दत्त के साला करमाटांड़ निवासी शरत कुमार रूज ने अपने भांजा शिशिर कुमार दत्त पर जीजा की हत्या का आरोप लगाते हुए थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • बाल विवाह उन्मूलन में सबकी भागीदारी काफी महत्वपूर्ण

    सारवां : प्रखंड क्षेत्र के मधुवाडीह आरटीपी परिसर में नीड्स की ओर से एकदिवसीय मीडिया जनप्रतिनिधि कार्यशाला का आयोजन कार्यक्रम प्रबंधक मधु कुमारी की देखरेख में किया गया. इसका उद्घाटन डीपीआरओ रणबीर कुमार सिंह, मुखिया, मधु कुमारी व प्रदीप कुमार ने संयुक्त रूप से किया. इस अवसर पर बाल विवाह जैसी कुप्रथा से समाज व गांव के छोटे छोटे बच्चियों के असमय शादी कर देने से उनके शरीर पर भी बुरा प्रभाव पड़ रहा है.

  • देवघर : ठंड लगने से वर्धमान के पर्यटक की मौत

    देवघर : बंगाल के पूर्वी वर्धमान से देवघर पूजा करने आये अंबिका कालना निवासी दिनेश कारी की ठंड लगने से मौत हो गयी. वर्धमान के कालना से 60 श्रद्धालुओं का जत्था पूजा करने बस से देवघर पहुंचा था.

  • देवघर : सूर्य ग्रहण के कारण तीन घंटे बंद रहा बाबा मंदिर का पट

    देवघर : सूर्य ग्रहण के कारण गुरुवार को बाबा मंदिर सहित सभी मंदिरों का पट 2 घंटे 52 मिनट बंद रहा. सूर्य ग्रहण शुरू होने के साथ ही सुबह 8:26 बजे मंदिर का पट बंद कर दिया गया था. वहीं 11:23 बजे मोक्ष काल खत्म होने पर द्वारी परिवार के जीवन द्वारी ने पट खोला. इसके बाद सबसे पहले बाबा मंदिर की सफाई की गयी तथा दिन के 12:01 बजे मंदिर का पट खोला गया. पट खुलते ही पूजा-अर्चना के लिए भक्तों का तांता लग गया. सूर्य ग्रहण के दौरान पूरा मंदिर परिसर खाली-खाली रहा. सभी 22 मंदिरों के पट बंद रहे.

  • देवघर से कटिहार व पूर्णिया तक फैला है बालू माफिया का सिंडिकेट

    देवघर : नदियों से बालू उठाव के एक तरफ खनन विभाग बालू घाटों की बंदोबस्ती कर रहा है, वहीं दूरी तरफ बालू माफिया देवघर की नदियों से बालू को बिहार के कई जिले में तस्करी कर रहे हैं. देवघर के नदियों से अवैध बालू के कारोबार का खुलासा मंगलवार की रात खनन विभाग की हुई छापेमारी व दर्ज एफआइआर में हो चुका है.

  • 25 लाख की लॉटरी का झांसा देकर ठग लिये 15 हजार रुपये

    देवघर : मधुपुर निवासी गुलशन कुमार ने साइबर थाना में लिखित शिकायत देकर पैसों की ठगी करने की जानकारी दी है. अपनी शिकायत में गुलशन ने कहा है कि उनके मोबाइल पर एक अज्ञात कॉल आया. दूसरी ओर से फोन करने वाले व्यक्ति ने मेरे नाम पर 25 लाख रुपये की लॉटरी लगने की जानकारी दी. सुन कर उत्साहित हो गया. मगर थोड़ी देर बाद उस व्यक्ति ने दोबारा फोन कर इसके लिए 15 हजार की फीस जमा करने की जानकारी दी.

  • संताल परगना में 45,051 वोटरों की नोटा ही बनी पसंद

    देवघर : 2019 के विधानसभा चुनाव में संताल परगना के लगभग 50 हजार लोगों को एक भी प्रत्याशी पसंद नहीं थे. इस कारण 18 विधानसभा सीटों पर 45051 वोटरों ने नोटा का इस्तेमाल किया. कई विधानसभा में प्रत्याशियों से भी अधिक वोट नोटा को मिले हैं. नोटा ने कहीं-कहीं तो चुनाव का परिणाम भी प्रभावित करने का काम किया है. इस चुनाव में संताल परगना के तकरीबन 40 लाख से अधिक वोटरों ने हिस्सा लिया.

  • वार्डों के आरक्षण पर लगी मुहर डिप्टी मेयर को सीधे चुनेंगे वोटर

    देवघर : अप्रैल 2020 में होने वाले देवघर नगर निगम चुनाव के लिए 36 वार्डों में वार्ड पार्षद के पदों पर आरक्षण की अंतिम मुहर राज्य निर्वाचन आयोग ने लगा दी है. वार्डों में आरक्षण रोटेशन के अनुसार तय किये गये कोटिवार (जातिगत) आरक्षण में आयोग ने अपने स्तर से त्रुटियों में सुधार कर दिया है. अक्तूबर माह में पंचायतीराज (नगर निकाय चुनाव) कार्यालय से भेजे गये प्रस्ताव पर ही आयोग ने अंतिम मुहर लगा दी है.

  • स्वास्थ्य सुविधाएं तो बढ़ीं, डॉक्टर व टेक्निशियन की कमी नहीं हुई दूर

    राजीव रंजन, देवघर : देवघर की स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए वर्ष 2019 उतार-चढ़ाव भरा रहा. सदर अस्पताल में जहां कई सुविधाएं बढ़ी, वहीं डेंगू मरीजों में बढ़ोतरी को लेकर सुर्खियों में रहा. जिला अब भी डॉक्टर की कमी से जूझ रहा है. वहीं सदर अस्पताल में लिफ्ट लगाना, लैब अपग्रेड, सीबीसी काउंटर, डिजिटल एक्स-रे तथा फायर से निबटने के लिए एनओसी सहित अन्य कार्य नये वर्ष में पूरा करने की चुनौती होगी.

  • सारठ में विवाहित की हत्या का ससुराल वालों पर लगाया आरोप

    सारठ बाजार : पथरड्डा थाना क्षेत्र के अलुवारा पंचायत अंतर्गत बलवा गांव में एक 25 वर्षीय विवाहिता का शव मिलने से सनसनी मच गयी. दुमका जिले के शिकारीपड़ा थाना क्षेत्र के दुर्गापुर गांव निवासी अर्जुन महतो की विवाहित बेटी नैना देवी की हत्या कर गुरुवार काे उसके ससुराल वालों ने शव को घर में रखकर आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की.

  • भाजपा विधायक रणधीर सिंह के बिगड़े बोल, कहा- मार का बदला मार होना चाहिए, वीडियो वायरल

    सारठ से भाजपा की टिकट पर विधायक चुने गये रणधीर सिंह का एक वीडियो वायरल हुआ है. रघुवर सरकार में कृषि मंत्री रहे श्री सिंह अपने विजय जुलूस के दौरान आपत्तिजनक बातें कह रहे हैं. वह विरोधियों पर गाली-गलौज कर रहे हैं.

  • रघुवर दास पर मिहिजाम थाना में प्राथमिकी दर्ज

    जामताड़ा/ मिहिजाम : जामताड़ा जिला के मिहिजाम थाना में बुधवार को राज्य के कार्यकारी सीएम रघुवर दास के खिलाफ अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जन जाति अत्याचार उत्पीड़न के तहत मामला दर्ज किया गया है. झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष सह विधायक हेमंत सोरेन के लिखित आवेदन पर मिहिजाम थाना में कांड संख्या 110/2019 भादवि की धारा 504/506 एवं यू/एस 3(एस) (एस) एसी/एसटी उत्पीड़न के तहत मामला दर्ज करते हुए मामले का अनुसंधान पदाधिकारी एसडीपीओ अरविंद कुमार उपाध्याय को बनाया गया है.

  • छापेमारी में मिला बालू का अवैध स्टॉक चार लोगों पर किया गया एफआइआर

    बिहार के सीमावर्ती झारखंड के इलाके में बालू डंपिंग कर इसकी तस्करी की जा रही है. रिखिया थाना क्षेत्र के मलहारा व आमगाछी के समीप बालू स्टॉक अवैध व्यापार किया जा रहा है. मुख्यमंत्री जनसंवाद में शिकायत के बाद डीएमओ राजेश कुमार व रिखिया थाना की पुलिस ने छापेमारी दो हजार घनफीट अवैध बालू का स्टॉक पाया है.

  • मोहनपुर में ऑटो पलटा महिला समेत दो जख्मी

    मोहनपुर थाना क्षेत्र में बुधवार की दोपहर ऑटो पलट जाने से एक महिला समेत दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. घायलों में महिला का नाम विमली देवी(40) पति मनोज महतो के अलावा पांडव राय(45) शामिल हैं. दोनों लोग मोहनपुर थाना क्षेत्र के बाघमारी किताखिरवा का रहने वाले बताये जाते हैं.

  • दो दिन बाद फिर जसीडीह-झाझा के बीच टूटा रेलवे ट्रैक, बड़ी दुर्घटना टली

    जसीडीह- झाझा मुख्य रेलखंड के सिमुलतला- टेलवा हॉल्ट के बीच बुधवार की अप लाइन पर एक बड़ा रेल हादसा टल गया. पोल संख्या 346/09-11 के बीच रेल पटरी टूटकर करीब एक इंच तक अलग हो गयी थी. इस टूटे पटरी पर दोपहर करीब 11:40 बजे मालगाड़ी इंलेक्ट्रिक छपरा ग्राम गुजर गयी.

  • दहेज प्रताड़ना के सबसे अधिक 712 केस दर्ज छेड़खानी के 115 व दुष्कर्म के भी 21 मामले आये

    वर्ष 2019 समापन की ओर है. यह साल काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है. इस वर्ष कोर्ट में मुकदमा दर्ज कराने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है. कोर्ट में इस साल 1742 मुकदमें दर्ज कराये गये, जबकि गत वर्ष 2018 में कोर्ट में शिकायतवाद दर्ज कराने वालों की संख्या 1465 रही थी. बीते साल की तुलना में इस वर्ष लगभग तीन सौ मुकदमे ज्यादा दर्ज हुए हैं. दे

  • ...तो संताल परगना में तीन सीटें और जीत सकती थी भाजपा

    विधानसभा चुनाव में इस बार एनडीए के बिखराव का सीधा असर संताल परगना में भाजपा प्रत्याशियों पड़ा है. भाजपा को इस चुनाव में चार सीटों का नुकसान हुआ है. 2019 के चुनाव में पार्टी ने मधुपुर, दुमका, बोरियो और महगामा सीट गंवा दिया है. इस हार के कई कारण हैं. जिसमें एक प्रमुख कारण आजसू के साथ गठबंधन नहीं होना भी है.

  • लाइसेंसी बंदूक सहित एलइडी टीवी मोबाइल व अन्य सामान ले उड़े चोर

    थाना क्षेत्र के सिमरिया मुहल्ले के चार घरों में सोमवार की रात चोरी हो गयी. चोरों ने एक घर से लाइसेंसी बंदूक की भी चोरी कर ली है. वहीं अन्य घरों से मोबाइल, एलइडी टीवी व हजारों की संपत्ति चोरी हुई.

  • बुलेट खड़ी कर गया टॉयलेट, वापस आया तो जल कर हो गयी थी राख

    रिखिया थाना क्षेत्र के बलसरा गांव में मंगलवार की सुबह 8:00 बजे पुलिन महथा का पुत्र मेजर महथा एक मैदान में अपनी बुलेट खड़ी कर टॉयलेट करने गया था. कुछ देर बाद जब युवक वापस लौटा, तो उक्त स्थान पर बुलेट धू-धू कर जल रहा था. किसी तरह बुलेट पर पानी छिड़ककर आग बुझाने की कोशिश की गयी, लेकिन तब तक बुलेट का सारा हिस्सा जल चुका था केवल आगे का टायर बचा था.

  • बैजनाथपुर व शहरी क्षेत्र के फीडर में तीन घंटे नहीं रहेगी बिजली

    बिजली विभाग की ओर से बुधवार को 11 केवी कुंडा, 11केवी बैजनाथपुर व 11 केवी देवघर कॉलेज फीडर क्षेत्र में अंडरग्राउंड केबुल खड़ा करने के साथ-साथ टेस्टिंग व चार्जिंग करने का काम होगा. इस दौरान 11 केवी कुंडा व 11 केवी शहरी-एक नंबर, 11 केवी बैजनाथपुर पावर सब स्टेशन से जुड़े बैजनाथपुर एक, दो और मोहनपुर फीडर क्षेत्र में दिन के 11 बजे से दोपहर दो बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी.

  • साफ करने का दिया झांसा आभूषण ले भागे बदमाश

    देवघर : बाइक से आये युवकों ने गोविंद खवाड़े लेन में एक महिला को पाउडर से सोने, चांदी व पीतल साफ करने का झांसा देकर आभूषण ले भागा. इस संबंध में हीराराम मिश्र ने नगर थाने में शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है. घटना शनिवार सुबह करीब 11 बजे की बतायी गयी है. दो व्यक्ति उसके घर आये और पाउडर से सोने, चांदी व पीतल साफ कर देने की बात कही.

  • आभूषण दुकानदार से मारपीट करने व स्टेशन के दुकानदारों से रंगदारी मांगने में युवक गिरफ्तार

    देवघर : कोर्ट रोड स्थित साईं ज्वेलर्स के संचालक साहेब पोखर रोड कॉपरेटिव कॉलोनी निवासी रोहित कुमार साह के साथ मारपीट कर छिनतई करने व स्टेशन रोड के दुकानदारों से रंगदारी मांगने के आरोपित विकास पलिवार उर्फ भाकर को नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया.

  • जीव को परमात्मा से जोड़ता है सांख्य योग

    मधुपुर : बावन बीघा स्थित सांख्य योग दर्शन का विश्व प्रसिद्ध साधना स्थल कापिल मठ में रविवार को 92वां वाार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया. मठ के अंदर बने कृत्रिम गुफा में रह कर पिछले 33 वर्षों से मौन साधनारत स्वामी भास्कर आरण्य गुफा से बाहर निकले और भक्तों को दर्शन दिये. वे भक्तों के साथ पाठ में शामिल हुए. वार्षिक उत्सव को लेकर पूरे मठ परिसर को फुलों से आकर्षक ढंग से सजाया गया था.

  • देवघर : चीफ जस्टिस डॉ रविरंजन ने किया बाबा का शृंगार दर्शन

    देवघर : झारखंड हाइकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन शनिवार की शाम सपरिवार बाबा मंदिर पहुंचे. उन्होंने बाबा का शृंगार दर्शन किया. बाबा मंदिर प्रशासनिक भवन में उनके लिए पूजन सामग्री से सजे चांदी के बर्तन सजाये गये थे.

  • रेलवे ट्रैक पर ट्रेन के सामने आया ट्रक बचे दुमका पैसेंजर पर सवार सैकड़ों यात्री

    मोहनपुर : शनिवार को जसीडीह-दुमका रेल लाइन पर महेशमारा ओवरब्रिज के नीचे बड़ा रेल हादसा टला. ओवरब्रिज के नीचे रेलवे क्रॉसिंग से गुजर रहा ट्रक दुमका-जसीडीह पैसेंजर ट्रेन सामने आ गया. एक पल के लिए लगा कि ट्रेन व ट्रक में टक्कर हो जायेगी. लेकिन, ट्रक पर नजर पड़ते ही ट्रेन के चालक ने सूझ-बूझ का परिचय देते हुए तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी. जिससे एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. झटके के साथ ट्रेन के रुकते ही यात्रियों ने राहत की सांस ली. दरअसल, ट्रक ठाढ़ी गांव की ओर जा रहा था. ट्रक ड्राइवर को इस बात का अंदेशा नहीं था कि उसी समय उस ट्रैक पर ट्रेन आ रही है. इमरजेंसी ब्रेक लगाने के बाद करीब 15 मिनट तक पैसेंजर ट्रेन वहां खड़ी रही ट्रक ड्राइवर हुआ फरार ट्रेन के रुकते ही चालक ट्रक लेकर फरार हो गया. घटना की सूचना मिलने पर जसीडीह आरपीएफ मौके पर पहुंची व छानबीन में जुट गयी. बताते चले कि ठाढ़ी एक प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम है. यहां के ग्रामीणों ने रेल प्रशासन से उस रेलवे क्रॉसिंग पर वर्षों से रेल फाटक की मांग कर रहे हैं. सैकड़ों ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन कर रास्ता बंद नहीं करने से रोका था. उधर, मामले को लेकर टीआइ एमसी झा ने बताया कि गांव के लोगों के लिए उस स्थान पर रेल प्रशासन की ओर से ओवरब्रिज निर्माण कराया गया है. इसके बावजूद रेलवे ट्रैक हाेते हुए गुजरते हैं. पूरे रेलवे लाइन को घेरना भी संभव नहीं है.

  • रिखिया में ट्रैक्टर से कुचलकर साइकिल सवार मजदूर की मौत

    देवघर : रिखिया थाना क्षेत्र के बरगच्छा पुल के समीप शनिवार देर शाम में तेज गति से आ रही ट्रैक्टर ने साइकिल सवार मजदूर को धक्का मार दिया. घटना में साइकिल सवार मजदूर तरडीहा गांव निवासी शलीग्राम मरीक (40) गंभीर रूप से घायल हो गये. जिसकी इलाज के दौरान सदर अस्पताल में मौत हो गयी. घटना के बाद चालक तेज गति में ट्रैक्टर लेकर भागने लगा.

  • ट्रैक्टर ने स्कॉर्पियो में मारा धक्का, दो युवक घायल

    देवघर : गिधनी मोड़ के समीप एक स्कॉरपियो व ट्रैक्टर की आमने-सामने भिड़ंत हो गयी. घटना में स्कॉर्पियाे सवार बरमसिया मुहल्ला निवासी दो युवक घायल हो गये. दोनों घायल युवकों को स्थानीय लोगों की मदद से इलाज के लिये सदर अस्पताल लाया गया.

  • देवघर-बासुकीनाथ व हंसडीहा-पीरपैंती फोरलेन के टेंडर का रास्ता साफ

    देवघर : दो दिसंबर को दिल्ली में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे व एनएचएआइ के अधिकारियों की बैठक के बाद देवघर-बासुकीनाथ व हंसडीहा-पीरपैंती भाया गांधीग्राम फोरलेन निर्माण का रास्ता साफ हो गया है.

  • दो युवक व दो युवतियों को पुलिस ने पकड़ा, बाद में छोड़ा

    देवघर : मोहल्लेवासियों की सूचना पर पीसीआर-3 पुलिस द्वारा कास्टर टाउन में एक कमरे से दो युवती व दो युवक को पकड़ कर लाया गया. दोनों युवकों को नगर थाने व दोनों युवतियों को महिला थाने के हवाले कर दिया गया. इसके बावजूद महिला थाने की पुलिस दोनों युवतियों को थाना लाने के मामले को दो घंटे तक छिपाते रही.

  • लॉटरी में बाइक दिलाने के नाम पर 1.30 लाख की ठगी

    देवघर : कुंडा थाना क्षेत्र के ढ़ाकोडीह गांव निवासी नरेश पौद्दार के चरकीपहाड़ी आदिवासी टोला के समीप तालाब से शव मिलने के मामले में उसके पुत्र अजीत कुमार पौद्दार ने हत्या कर शव छिपाने की शिकायत दी है.

  • कोहरे के कारण छह ट्रेनें रद्द, लुढ़कते पारे के साथ बढ़ी कनकनी, अलाव बना सहारा

    जसीडीह : बढ़ती ठंड व घने कोहरे के कारण हावड़ा-नयी दिल्ली मुख्य रेल लाइन के जसीडीह स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेन के परिचालन पर असर पड़ना शुरू हो गया है. इस कारण शनिवार को अप व डाउन लाइन की कई ट्रेनें रद्द रहीं. कई ट्रेनें घंटो विलंब से चलीं. इससे रेल यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

  • पहाड़िया की जमीन पर निर्माण कार्य राेका

    देवघर : मोहनपुर प्रखंड के सरासनी पंचायत स्थित हरिलाजोड़ी गांव में आदिम जनजाति पहाड़िया सुनील पुजहर (30) की मौत के बाद भू-माफियाओं के डर से पूरा परिवार घर छोड़ने को मजबूर हो गया है. सुनील के चाचा हीरालाल पूजहर ने अपनी जमीन बचाने के लिए सीओ प्रीतिलता किस्कू से गुहार लगायी है.

  • ठंड में सर्दी, खांसी व पेट दर्द के बढ़े मरीज

    देवघर : बीते कुछ दिनों से अचानक सुबह-शाम व रात का तापमान बदल जा रहा है. कुछ दिनों से क्षेत्र में काफी ठंड का मौसम है. इसका सीधा असर व्यक्ति के स्वास्थ्य पर पड़ता है. इस कारण आज सरकारी और निजी अस्पतालों में मरीजों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. जिसमें सबसे अधिक मरीज सर्दी, जुकाम, खांसी व पेट दर्द के मरीज हैं. लेकिन इसका असर सबसे अधिक बच्चों व बुजुर्गों पर ज्यादा पड़ रहा है. ऐसे में लगभग हर घर से कोई न कोई सदस्य को स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो रही है.

  • क्रिसमस: प्रभु यीशु के जन्म का मंचन देख हुए भाव-विभोर

    मधुपुर : प्रखंड के सलैया स्थित मधुस्थली विद्यापीठ सभागार में शनिवार को रंगारंग कार्यक्रम के साथ क्रिसमस उत्सव मनाया गया. उत्सव में बच्चों ने सामुहिक नृत्य व संगीत प्रस्तुत किया. कार्यक्रम में विशेष रूप से छोटे छोटे बच्चों द्वारा मनमोहक नृत्य प्रस्तुत कर उत्सव को आकर्षक बना दिया. बच्चों ने प्रभु यीशु के जन्म की पूरी कहानी को एक ही नृत्य में प्रस्तुत किया.

  • जागरूकता के अभाव में ठगे जाते हैं उपभोक्ता

    मधुपुर : एमएलजी उच्च विद्यालय सभागार में शनिवार को ऑल इंडिया लॉयर्स यूनियन के तत्वावधान में उपभोक्ता दिवस मनाया गया. इस अवसर पर उपस्थित बच्चों को उपभोक्ता संरक्षण कानून की जानकारी दी गयी.

  • एनआरएसी के विरोध में 28 को निकलेगा जुलूस

    मधुपुर : नगर पर्षद अंतर्गत राजबाड़ी रोड स्थित एक निजी होटल परिसर में शनिवार को संविधान बचाओ, देश बचाओ संघर्ष मोर्चा के बैनर तले एनआरसी व सीएए के विरोध में जियाउल हक की अध्यक्षता में एक बैठक हुई. बैठक में आगामी 28 दिसंबर को स्थानीय श्यामा प्रसाद मुखर्जी उच्च विद्यालय से नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जुलूस निकालने का निर्णय लिया गया.

  • चरकीपहाड़ी आदिवासी टोला में तालाब से अधेड़ का शव बरामद

    कुंडा थाना क्षेत्र के चरकीपहाड़ी आदिवासी टोला के समीप तालाब से पुलिस ने एक अधेड़ का शव बरामद किया है. उसकी पहचान उसी थाना क्षेत्र के ढ़ाकोडीह गांव निवासी नरेश पौद्दार के रूप में की गयी है. परिजनों ने आशंका जाहिर की है कि किसी ने विषैला पदार्थ खिलाकर उसकी हत्या कर दी और साक्ष्य छिपाने के लिए उसका शव तालाब में फेंक दिया.

  • 21 व 22 को रद्द रहेगी हावड़ा-मोकामा पैसेंजर, देर से चलेगी पाटलीपुत्र एक्स

    आसनसोल मंडल की ओर से सीतारामपुर-झाझा सेक्शन पर 22 दिसंबर को अप लाइन पर सुबह 06:45 बजे से 10:45 बजे तक चार घंटे के लिए फ्रेट कॉरिडोर ब्लॉक लिया जायेगा. इस दौरान इस लाइन पर सिर्फ मालगाड़ियों को चलाया जायेगा. इस दौरान कई ट्रेनों को रद्द किया गया है. साथ ही कई ट्रेनों की दूरी कम की गयी है.

  • संदिग्ध अवस्था में गर्भवती की मौत

    सारवां थाना क्षेत्र के बेहरा कनारी गांव की 35 वर्षीय गर्भवती महिला यशोदा देवी की मौत संदिग्ध अवस्था हो गयी है. महिला को परिजनों से सारवां सीएचसी से रेफर करने के बाद सदर अस्पताल लाया, जहां ऑन ड्यूटी डाॅक्टर डॉ चितरंजन ने मृत घोषित कर दिया.

  • ड्यूटी से गायब एएनएम से पूछा स्पष्टीकरण

    चुनाव के दौरान सीएचसी व उपकेंद्रों में उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं का जयाजा लेने के लिए शुक्रवार को देवघर सीएस डॉ विजय कुमार पालोजोरी पहुंचे. इस क्रम में उन्होंने सीएचसी के अलावा कई उपकेंद्रों को भी देखा. सीएस ने सीएचसी में भर्ती चायबासा बल के बीमार पुलिस जवान पतरा सिंहवार को देखा और उसका इलाज भी किया.

  • बस स्टैंड में लावारिस पड़ी स्कूटी में लगा था बाइक का नंबर, थाने से छूटा

    प्राइवेट बस स्टैंड में लावारिस हालत में तीन दिनों से एक स्कूटी (जेएच 15 इ 4169) पड़ी हुई थी. इसकी सूचना पीसीआर पुलिस को मिली. इसके बाद पुलिसकर्मियों के साथ एएसआइ फैयाज खाना पहुंचे और स्कूटी को जब्त कर थाना लाया. स्कूटी थाना लाये जाने के कुछ ही देर बाद अपने को जमशेदपुर जिला बल का एसआइ बताने वाले एक पुलिसकर्मी वर्दी में थाना पहुंचे और

  • पालोजोरी में बेकाबू लॉरी ने दो लोगों को रौंदा, मौके पर ही मौत

    पालोजोरी थाना क्षेत्र अंतर्गत कुंजबोना गांव में विगत रात के करीब नौ बजेे एक तेज रफ्तार ट्रेलर लॉरी ने दो लोगों को रौंद डाला. जिमसें गांव के ही शेखावत चौधरी का बेटा मो. इबरार(40) और मो. जफीर की पत्नी नसीमा बीबी(55) की मौके पर ही मौत हो गयी.

  • रेल पटरी पर मिला युवक का सिर कटा शव

    जसीडीह-मधुपुर रेलखंड के रोहिणी हॉल्ट के समीप ट्रेन की चपेट में आने से एक अज्ञात 35 वर्षीय युवक की मौत हो गयी. घटनास्थल से रेल पुलिस ने बिना सिर का शव बरामद किया है. शव को जसीडीह जीआरपी व मधुपुर आरपीएफ ने कब्जे में लेकर पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए देवघर भेज दिया है.

  • वाम दलों के बंद से स्टेशनों पर सतर्क रही रेल पुलिस

    सीपीआइ वाम दलों के द्वारा नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ गुरुवार को बुलाये गये बिहार बंद को लेकर जसीडीह रेल पुलिस भी काफी सतर्क रही. जसीडीह आरपीएफ अंतर्गत बिहार के क्षेत्र में भी भारी संख्या में पुलिस जवानों को रेलवे स्टेशन हॉल्ट पर तैनात किया गया था. ताकि,

  • झारखंड विधानसभा चुनाव पांचवां चरण : चुनौतियों के बीच भाजपा को जीत का भरोसा, सारठ और पोड़ैयाहाट बनी हॉट सीट

    झारखंड विधानसभा चुनाव के पांचवें और अंतिम चरण को सबसे अहममाना जा रहा है. भाजपा 16 में से सर्वाधिक सीटों पर जीत की कोशिश कर रही है. वहीं महागठबंधन के प्रत्याशी एकजुटता के साथ मैदान में हैं.

  • प्रसाद योजना से शिवगंगा में बनेंगे आठ मंडप

    प्रसाद योजना के तहत शिवगंगा तालाब का सौंदर्यीकरण होगा. तालाब के चारों दिशा में आठ भव्य मंडप बनाये जायेंगे. तालाब के बीच में हाइ मास्टलाइट लगेगा. यह दूर से ही लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेगा. एनसीएसजेवी की ओर से सजाया जा रहा है. नगर आयुक्त अशोक कुमार सिंह ने

  • महिला मंच के कार्यक्रम में मिथिला पेंटिंग की खूबियों से कराया रूबरू

    मिथिला महिला मंच की अोर से श्रीकांत रोड स्थित बेलाबगान मुहल्ले के बचपन प्ले स्कूल परिसर में चार दिवसीय पेंटिंग प्रतियोगिता का दूसरा दिन था. पहले दिन के मुकाबले बुधवार को सुबह से परिसर में काफी संख्या में महिलाएं व बच्चे पेटिंग की बारिकी को सीखने पहुंचे थे. जबकि जानी-मानी मिथिला पेंटिंग आर्टिस्ट पुनीता मिश्रा ने सभी को मिथिला पेंटिंग से रूबरू कराया.

  • कल्याण कोष से मिला 5.80 लाख रुपये का चेक

    जिला अधिवक्ता संघ के सदस्य रहे अधिवक्ता शंकर प्रसाद अग्रवाल का असामयिक निधन हो गया था. वे स्टेट बार काउंसिल रांची के भी सदस्य थे. जिला अधिवक्ता संघ की ओर से इसकी सूचना स्टेट बार काउंसिल को भेज दी गयी थी जहां से स्वीकृत राशि 5.80 लाख रुपये का चेक उनके पुत्र को जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष सह स्टेट बार काउंसिल

  • झारखंड विधानसभा चुनाव पांचवां चरण : पाकुड़ व सारठ में सबसे ज्यादा अतिसंवेदनशील बूथ

    रांची : पांचवें चरण में 20 दिसंबर को संतालपरगना की 16 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है. इस चरण में 1626 अतिसंवेदनशील और 1831 संवेदनशील बूथ हैं. नक्सल के दृष्टिकोण से शिकारीपाड़ा व लिट्टीपाड़ा विधानसभा क्षेत्र को अतिसंवेदनशील माना जाता है. लोकसभा चुनाव के दौरान शिकारीपाड़ा में नक्सलियों ने पोलिंग पार्टी और पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया था.

  • आभूषण दुकानदार से मारपीट नकदी व जेवरात की छिनतई

    मंगलवार की दोपहर में पिस्तौल सहित लाठी, रड, चाकू से लैस होकर 15-20 युवक जत्थे में कचहरी रोड स्थित आभूषण दुकान साईं ज्वेलर्स पहुंचे और दुकानदार साहेब पोखर रोड कॉपरेटिव कॉलोनी निवासी रोहित कुमार साह को खींचकर बाहर निकाला. इसके बाद पिस्तौल की बट से मारकर एक ने उसका सिर फाेड़ दिया.

  • रामपुर में बाइक चोरी करता युवक रंगेहाथ गिरफ्तार

    रामपुर निवासी उमाकांत सिंह की बिना नंबर की ग्लैमर बाइक चोरी करते एक युवक को लोगों ने दबोच लिया. मामले की सूचना पाकर पीएसआइ कुमार अभिषेक नगर थाना गश्ती दल के साथ मौके पर पहुंचे. पकड़े गये युवक सहित ग्लैमर बाइक बरामद कर थाना लाया.

  • स्टेशन के समीप युवकों ने हथियार चमकाकर मांगी रंगदारी, शिकायत

    बैद्यनाथधाम स्टेशन के समीप दोपहर करीब ढ़ाई बजे तीन नामजद समेत 10 युवक रिवॉल्वर, तलवार व हॉकी स्टिक से लैस होकर पहुंचे और 10000 रुपये प्रतिमाह रंगदारी की मांग कर दुकानदारों से मारपीट करने लगे. दुकानों का सामान क्षतिग्रस्त कर रुपये ले लिया. इस क्रम में उनलोगों ने एक-दो दुकानदारों के ठेला, गुमटी भी उलट दिया.

  • देवघर में बोले योगी- 370 हटाकर भाजपा ने देश से आतंकवाद-नक्सलवाद को खत्‍म किया

    सारठ के हरिपुर मैदान में आयोजित भाजपा की चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज देश में मोदी सरकार में लोगों का मान सम्मान बढ़ रहा है, पहले देश में गठबंधन की सरकार रही, जिसने धारा 370 संविधान में जोड़ने का काम कांग्रेसियों ने किया और इस कलंक को मिटाने का साहस आपके विश्वास व आशीर्वाद के कारण भाजपा ने किया है. धारा 370 हटाकर देश से आतंकवाद और नक्सलवाद को समाप्त करने का काम किया है.

  • देवघर : पिता को मुखाग्नि देकर भाइयों ने किया वोट

    देवघर : देवघर विधानसभा के लिए सोमवार को हुए चुनाव में दो भाइयों ने पिता के निधन के बावजूद नागरिक होने का फर्ज निभाते हुए हमारे मजबूत लोकतंत्र की एक बेहद जीवंत तस्वीर प्रस्तुत की. दुर्लभ दर्शन गली में रहने वाले नारायण मिश्र व छोटे भाई पिंकू मिश्र ने पिता के देहांत के बाद पुत्र होने का दायित्व निभाते हुए पहले अंतिम संस्कार की प्रक्रिया पूरी की. पिता को मुखाग्नि देने के बाद शिवगंगा घाट पर पिंडदान कर दोनों भाई लोकतंत्र का जिम्मेदार नागरिक होने का फर्ज निभाया व बूथ पर पहुंचकर वोटिंग की. दोनों भाई को वोटिंग के लिए जाते देख आसपास के लोगों ने भी उनके इस कदम को सराहनीय बताया.

  • देवघर पीछे छूटा, मधुपुर के वोटर रहे आगे

    सोमवार को धनबाद, सिंदरी, झरिया, निरसा, बाघमारा, टुंडी, गिरिडीह, गांडेय, जमुआ, डुमरी, बगोदर, बोकारो, चंदनकियारी, देवघर तथा मधुपुर सीट पर मतदान हुआ. देवघर विधानसभा सीट पर शहरी इलाकों में मतदाताओं में उत्साह की कमी दिखी. खासकर युवा व अधेड़ उम्र के मतदाता में कोई जोश नहीं दिखा.

  • देवघर : विवाहिता की पीट-पीट कर हत्या, पति गिरफ्तार

    मायके से पहुंचे परिजन और ग्रामीण देवघर (मोहनपुर) : मोहनपुर थाना क्षेत्र के घोंघा गांव में शनिवार की रात में विवाहिता जैफरून खातून (25 वर्ष) की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी. हत्या का आरोप उसके ससुरालवालों पर लगा है. मृतका के दो छोटे-छोटे बेटे हैं.

  • वोट देबो तबै ते काम होताे अब केकरोस नैय डरबो...

    अमरनाथ पोद्दार, देवघर : मोहनपुर प्रखंड स्थित चांदन नदी पार 11 गांवों के दो बूथों में 10 वर्ष पहले कभी संगीनों के साये में मतदाता सहमे-सहमे वोट देते थे. 25 जनवरी 2009 में सलैया गांव से कुछ दूरी पर पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में एक नक्सली की मौत के बाद पूरा इलाका भयभीत था.

  • हाेपना मांझी के परिजन बोले, वाेट छाेड़ेंगे क्याें?

    सुबोध चौरसिया, राजगंज : जीटी रोड पर राजगंज बाजार से आठ किलोमीटर दूर पहाड़ियों की तलहटी पर बसा है नक्सली होपना मांझी का गांव सालखनडीह (गंगापुर). नक्सली हाेपना की माैत जेल में हाे गयी थी. यह गांव दशकों से नक्सलवाद का दंश झेल रहा है.

  • झारखंड में बनेगी भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार : डॉ निशिकांत

    देवघर : दुमका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के दौरान मंच पर गोड्डा के सांसद डॉ निशिकांत दुबे भी मौजूद थे. मंच से उन्होंने झारखंड में एक बार फिर भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने का दावा दोहराया.

  • सोनारायठाढ़ी की बेटी की मोहनपुर में हत्या

    मोहनपुर : मोहनपुर थाना क्षेत्र के घोंघा गांव में शनिवार की रात को विवाहिता जैफरून खातून (25 वर्ष) की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी. हत्या का आरोप उसके ससुरालवालों पर लगा है. मृतका के दो छोटे-छोटे बेटे हैं. घटना के संबंध में मृतका के पिता सोनारायठाढ़ी थाना क्षेत्र के हेठ नावाडीह गांव निवासी फारूक अंसारी ने बताया कि 17 दिसंबर को उनकी छोटी बेटी का निकाह होनेवाला था. इसमें शामिल होने जैफरून माइके आना चाहती थी, लेकिन दामाद सलाउद्दीन अंसारी उसे मायके नहीं जाने दे रहा था तथा लगातार दो दिनों से मेरी बेटी के साथ मारपीट कर रहा था.

  • विवाहिता का मिला शव, जहर खाकर आत्महत्या की आशंका

    पालोजोरी : थाना क्षेत्र के बसहा पंचायत के गोपालपुर गांव में एक 32 वर्षीय विवाहिता ने रविवार दोपहर जहर खाकर आत्महत्या की ली. इस घटना की सूचना मिलते ही पालोजोरी थाने की पुलिस पहुंच गयी व शव को कब्जे में ले लिया.

  • प्रेमिका को छोड़ शादी रचाने चला था युवक, पहुंचा हाजत

    जामताड़ा : शादी करने जा रहे दूल्हे को प्रेमिका ने पकड़ कराया हाजत के अंदर. मामला रविवार सुबह करीब 10 बजे की है. बता दें कि देवघर जिले के पालाेजोरी थाना क्षेत्र के पहोरूडीह निवासी संजीव सोरेन रविवार को जामताड़ा थाना क्षेत्र के कित्ताजोर गांव में शादी करने के लिए जा रहा था.

  • संताल परगना में बढ़ा सियासत का रोमांच, भाजपा-झामुमो को जमीन बचाने की चुनौती, झाविमो-आजसू रास्ता निकालने में जुटे

    देवघर : संतालपरगना में सियासी रोमांच उफान पर है़ संतालपरगना में भाजपा-झामुमो को अपनी जमीन बचानी है़ पिछले चुनाव में भाजपा सात और छह सीटों पर झामुमो चुनाव जीत कर आया था़ दोनों ही दलों के लिए अपनी जमीन बचाने की चुनौती है़

  • आदिवासी को कमजोर करना चाहती है भाजपा : शिबू सोरेन

    राजमहल/उधवा : प्रखंड क्षेत्र की मोहनपुर पंचायत के खरदांग मैदान में शनिवार को झामुमो प्रत्याशी केताबुद्दीन शेख के पक्ष में चुनाव प्रचार करने झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन पहुंचे. इस दौरान उन्होंने आदिवासी समुदाय की जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा और सहयोगी दल आदिवासियों को कमजोर करना चाहती है. आपसी मतभेद पैदा कर इसका लाभ लेना चाहती है. इसलिए यह चुनाव झारखंड के लिए और झारखंड के मूलवासी के लिए महत्वपूर्ण है.

  • कमल फूल साबुन से स्नान कर पवित्र हो जाते हैं अपराधी - तेजस्वी

    मोहनपुर/देवीपुर (देवघर) : राष्ट्रीय जनता दल के बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने शनिवार को देवघर विधानसभा से महागठबंधन प्रत्याशी सुरेश पासवान के पक्ष में मोहनपुर हाट तथा देवीपुर उच्च विद्यालय मैदान में प्रत्याशी सुरेश पासवान व मधुपुर विधानसभा से प्रत्याशी हाजी हुसैन अंसारी के पक्ष चुनावी सभा की.

  • मुसलमानों को भाजपा का डर दिखा कर खुद उससे गठबंधन करता है झामुमो

    एआइएमआइएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने मधुपुर के चेतनारी मैदान में चुनावी सभा के दौरान भाजपा व झामुमो पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल से झारखंड में भाजपा की सरकार है, लेकिन राज्य का विकास नहीं हुआ. यहां सिर्फ भाजपा के मंत्री और पार्टी का विकास हुआ है.

  • सोरेन परिवार ने आदिवासी के नाम पर अपना विकास किया

    मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शनिवार को देवघर के देवीपुर प्रखंड स्थित अमडीहा हदिया मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा : सोरेन परिवार ने गरीब आदिवासी के नाम पर अपना विकास किया. बाप-बेटे सीएनटी-एसपीटी एक्ट का उल्लंघन कर जमींदार बन गये. जमींदार किसी का विकास नहीं कर सकता है. ये लोग आदिवासी का शोषण कर रहे हैं.

  • मधुपुर : भाजपा और झामुमो के वोट बैंक पर दूसरे दलों की नजरें, पलिवार की साख दांव पर

    मधुपुर : मधुपुर सीट बेहद हॉट बन गयी है. यहां श्रम मंत्री राज पलिवार की साख दांव पर लगी है. चुनाव मैदान में 13 प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं. मुख्य मुकाबला भाजपा और झामुमो के बीच है. दोनों पार्टियों का समीकरण बिगाड़ने के लिए आजसू, झाविमो, एआइएमआइएम और बसपा पूरा जोर लगाये हैं.

  • देवघर : भाजपा को पछाड़ने में जुटे राजद, झाविमो और आजसू के धुरंधर

    देवघर : देवघर विधानसभा सीट से 12 प्रत्याशी मैदान में हैं. भाजपा के नारायण दास को पछाड़ने के लिए चिर-प्रतिद्वंद्वी सुरेश पासवान मैदान में हैं. भाजपा की जीत की राह में रोड़ा अटकाने को एनडीए के घटक दल आजसू के संतोष पासवान, लोजपा के बजरंगी महथा और जदयू के गोविंद दास चुनाव लड़ रहे हैं.

  • चार माह के अंदर अयोध्या में मंदिर निर्माण शुरू हो जायेगा : अमित शाह

    देवघर-गिरिडीह : गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को देवघर व गिरिडीह में थे. उन्होंने कहा 100 वर्षों से कांग्रेस ने अयोध्या मामले को लटकाये रखा. सुप्रीम कोर्ट में जल्द सुनवाई करने पर कपिल सिब्बल रोक लगवाते रहे. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दे दिया है. अयोध्या में आकाश को छूने वाला भव्य रामलला मंदिर बनेगा. चार माह के अंदर भगवान श्रीराम का मंदिर बनने का काम शुरू हो जायेगा.

  • बदलते समीकरण में सीट हासिल करने की पुराने चेहरों के बीच जोर-आजमाइश, जानें सारठ विधानसभा क्षेत्र का लेखा-जोखा

    सारठ : बदलते समीकरण का सबसे मजेदार सीन इस बार सारठ सीट में देखने को मिलेगा. 2014 के चुनाव में झाविमाे के टिकट पर लड़नेवाले रणधीर सिंह इस बार भाजपा के टिकट पर तो भाजपा के खिलाड़ी रहे चुन्ना सिंह झाविमाे के टिकट पर मैदान में हैं. यहां चार दशक से कभी कांग्रेस तो कभी झामुमो का कब्जा रहा. सारठ विधानसभा क्षेत्र में पिछड़े वर्ग का सर्वाधिक मतदाता रहने के बावजूद भी आज तक पिछड़े वर्ग से कोई भी विधायक नहीं बना. चार दशक पीछे देखें तो 1980 में पहली बार झामुमो से स्व अभयाचरण लाल विधायक बने थे, जिनकी जातीय संख्या लगभग 300 थी. 1985 में निर्दलीय उम्मीदवार उदय शंकर सिंह झामुमो प्रत्याशी को हरा कर विधायक बने.

  • मेहर गार्डेन में सर्वे, निवेश के कागजात मिले

    डायरेक्टरेट जनरल अॉफ जीएसटी इंटेलिजेंस (डीजीजीआइ) जमशेदपुर की टीम ने देवघर स्थित द मैहर गार्डेन रिसाेर्ट में शुक्रवार काे सर्च अभियान शुरू किया. टीम के एक दर्जन पदाधिकारी दाेपहर से हाेटल के कार्यालय काे कब्जे में लेकर छानबीन में जुट गये. डीजीजीआइ निदेशक के निर्देश पर चलाये जा रहे सर्च अभियान में बड़ी सं

  • कुंडा थाने से गायब लकड़ी की जांच के बाद कार्रवाई : एसपी

    कुंडा थाने में जब्त कर दो महीने से रखी कीमती सखुआ की लकड़ी गायब मामले को एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने गंभीरता से लिया है. उन्होंने मामले की जांच कर कार्रवाई कराने की बात कही है. एसपी ने प्रभात खबर को बताया कि थाना प्रभारी से लिखित स्पष्टीकरण मांगा गया है. चुनाव बाद मामले की जांच करायी जायेगी और कार्रवाई की जायेगी.

  • आरपीएफ ने चलाया जागरूकता अभियान

    जसीडीह आरपीएफ ने शुक्रवार को चांदन व कटोरिया स्टेशन के समीप गांव में यात्री सुरक्षा को लेकर जागरूकता अभियान चलाया. अभियान के दौरान पुलिसकर्मी ने ग्रामीणों से कहा कि सफर के दौरान किसी अनजान व्यक्तियों द्वारा दी गयी खाद्य सामग्री व पेयजल नहीं लें. इससे आप नशाखुरानी का शिकार बन सकते हैं.

  • दहेज मांगने के दोषी को दो साल की सजा

    सेशन जज दो की अदालत द्वारा दहेज प्रताड़ना के आरोपित किसन कुमार सिंह को दो साल की सामान्य सजा सुनायी गयी, जबकि अपहरण के आरोपों में उसे संदेह का लाभ मिला. आरोपित जमुई जिले के जमुई का रहनेवाला है व विगत 8 अक्तूबर 2017 से जेल में बंद है.

  • पहले नागिन डांस और अब नेता जी ने दी धमकी, अंगुली उठी तो हाथ काट लिया जायेगा...

    ‘जो जिस तरह जीते थे वैसे ही जियेंगे. रोकने वालों की अगर अंगुली उठेगी तो हाथ काट लिया जायेगा. अगर जबान चलेगी तो गर्दन काट लिया जायेगा. यह बयान दिया है देवघर के सारठ विधानसभा क्षेत्र से झारखंड विकास मोर्चा (जेवीएम) प्रत्याशी उदय शंकर सिंह उर्फ चुन्ना सिंह ने. चुन्ना सिंह इससे पहले कांग्रेस, राजद और बीजेपी में भी रह चुके हैं. वे सारठ से चार बार चुनाव जीते हैं.

  • 75 मीटर तांबा तार की चोरी

    बोरिंग से शिवगंगा पंप हाउस तक लगे तांबा तार अज्ञात व्यक्ति द्वारा पांच दिसंबर को चोरी कर ली गयी है. इस संबंध में मंदिर प्रबंधक ने नगर थाने में शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है. जिक्र है कि शिवगंगा बोरिंग से पानी आपूर्ति मंदिर में की जाती है. बोरिंग से पंप हाउस तक करीब 75 मीटर तांबा तार लगा हुआ था, जो किसी अज्ञात ने चोरी कर ली.

  • कुंडा थाने में रखी जब्त कीमती लकड़ियां रातोंरात हुई गायब

    कुंडा थाने में जब्त कर दो महीने से रखी कीमती सखुआ की लकड़ी अचानक रातोंरात गायब हो गयी. कुंडा थाना परिसर में रखी सखुआ की लकड़ी कैसे और किसके द्वारा गायब की गयी, इस बारे में थाने के कोई पुलिसकर्मी मुंह नहीं खोल रहे हैं. हालांकि सूत्रों की मानें, तो इधर तीन-चार दिन पहले ही थाने से रात में कोई इन लकड़ियों को उठा कर ले गया.

  • मधुमक्खी के काटने से तीन की हालत गंभीर

    देवघर-दुमका मुख्य पथ पर डुमरथर के समीप अचानक मधुमक्खी का झुंड उड़ा और उस रास्ते में आ रहे तीन लोगों को बुरी तरह काट लिया. उन तीनों को लाकर इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • अज्ञात गाड़ी के धक्के से सब्जी विक्रेता की मौत

    जसीडीह थाना क्षेत्र के नोखिल केनाल के समीप सुबह में अज्ञात गाड़ी के धक्के से सब्जी विक्रेता की मौत हो गयी. बाद में मृतक की पहचान जसीडीह थाना क्षेत्र के ग्वालबदिया गांव निवासी अमीन यादव (50) के रूप में की गयी. परिजनों के मुताबिक अमीन रोजाना की तरह साइकिल द्वारा सब्जी बेचने सुबह में घर से जसीडीह आ रहा था.

  • महिला को बना लिया बंधक घर से 19,500 रुपये लेकर भागे

    रिखिया थाना क्षेत्र के बंधा निवासी सरिता देवी ने तीन लोगों के खिलाफ थाना में एक आवेदन देकर घर से 19,500 रुपये की छिनतई का मामला दर्ज कराया है. सरिता ने बताया कि मंगलवार की शाम को तीन व्यक्ति ने घर का दरवाजा खटखटाया.

  • बेकाबू स्कॉर्पियो व बुलेट में टक्कर युवक की मौत, दो घायल, गंभीर

    : थाना क्षेत्र अंतर्गत देवघर-सारवां मुख्य पथ पर विशनपुर पुल के घुमावदार मोड़ के समीप बुधवार शाम तेज रफ्तार स्कॉर्पियो व बुलेट बाइक की आमने-सामने की टक्कर में एक 17 वर्षीय युवक की मौके पर ही मौत हो गयी. मृतक युवक की पहचान पुलिस विभाग में कार्यरत सारवां पांडेय टोला निवासी अजित पांडे के पुत्र रितेश पांडेय के रूप में की गयी है.

  • मोहनपुर में रोड रोलर पलटा दबने से चालक की हुई मौत

    रिखिया थाना क्षेत्र के त्रिगुणा गांव में रोड मरम्मत के दौरान रोड रोलर के पलट जाने से हाजीपुर निवासी सत्येंद्र राय(47) की दब जाने से मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार रोलर स्वयं सत्येंद्र चला रहे थे. जिसमें रोलर असंतुलित हो जाने से पलट गयी. इस घटना में वह गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • जसीडीह आ रहे कटिहार के यात्री की ट्रेन में मौत

    साउथ बिहार एक्सप्रेस ट्रेन के जेनरल बोगी में तबीयत बिगड़ने से कटिहार के एक यात्री की मौत हो गयी. जसीडीह स्टेशन पर बुधवार की सुबह आरपीएफ-जीआरपी के सहयोग से शव उतारा गया. जहां, परिजन पोस्टमार्टम नहीं कराने का आवेदन देकर शव अपने साथ ले गये.

  • केंद्र से आये पैसे, पर पारा शिक्षक सहियाओं को नहीं मिला वेतन

    भाजपा के केंद्रीय अध्यक्ष अमित शाह बोलते है कि झारखंड के विकास के लिए केंद्र ने पांच लाख करोड़ पैसे दिये. लेकिन ये पैसा कहां गया, न तो पारा शिक्षकों को बढ़ा हुआ वेतन मिला और न आंगनबाड़ी सेविका व सहिया को पैसे मिले. भाजपा की सरकार ने राज्य में बड़े पैमाने पर घोटाले किये हैं और उसी पैसे से चुनाव लड़ रहे हैं.

  • ट्रेन से गिर कर युवक की मौत, पहचान नहीं

    जसीडीह-झाझा रेलखंड में जसीडीह रेलवे ओवरब्रिज के समीप मंगलवार को चलती ट्रेन से गिरकर एक अज्ञात 35 वर्षीय युवक की मौत हो गयी. घटना की सूचना मिलने पर शव को जसीडीह जीआरपी व आरपीएफ ने कब्जे में लेकर पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए देवघर भेज दिया है.

  • जानलेवा हमला के पांच दोषियों को पांच-पांच साल की सजा

    जानलेवा हमला के पांच दोषियों नुनेश्वर पंडित, भूधर पंडित, छोटू पंडित, मनोज पंडित व सुमंती देवी को पांच साल की सश्रम सजा भरी अदालत में सुनायी गयी. साथ ही प्रत्येक को दो-दो हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया. यह राशि इस केस के जख्मी चंद्रशेखर पंडित को मिलेगी. उक्त जुर्माना की राशि देने में अगर पांचों आरोपित असफल होते हैं, तो अलग से तीन-तीन माह की सजा काटनी होगी.

  • कांग्रेस के गढ़ में दो टर्म जला लालटेन, इस बार कमल को बरकरार रखने की है चुनौती, जानें देवघर विधानसभा क्षेत्र का लेखा-जोखा

    देवघर : बाबा बैद्यनाथ की नगरी देवघर विधानसभा सीट 1962 से अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित है. इससे पहले 1951 में देवघर अनारक्षित सीट थी.

  • पालोजोरी थाना की गाड़ी ने बुजुर्ग को कुचला, मौत

    देवघर-सारठ मुख्य पथ स्थित दुधनिया गांव के समीप सोमवार की सुबह पालोजोरी थाने की बोलेरो (जेएच 15 क्यू 2105) से कुचलकर कुंडा थाना क्षेत्र के दुधनियां गांव निवासी विशेश्वर राउत (60) की मौत हो गयी. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने मुआवजे तथा वाहन मालिक की गिरफ्तारी को लेकर मुख्य मार्ग को जाम कर दिया.

  • डबल इंजन की सरकार का एक इंजन फेल होने के संकेत

    झामुमो के केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को मारगोमुंडा प्रखंड के थाना मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया. हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य में हुए दो चरण के चुनाव में भाजपा के डबल इंजन की सरकार का एक इंजन के फेल होने का स्पष्ट संकेत दिख रहा है. दो में एक इंजन पूरी तरह से सीज हो चुका है.

  • पहरीडीह खदान में विस्फोट से आसपास के घरों में पड़ रही दरार

    देवीपुर के पहरीडीह गांव में पत्थर खदान में विस्फोटक का इस्तेमाल करने से आसपास के गांव के घरों पर दरारें पड़ रही है. विस्फोट से किसानों को परेशानी हो रही है. ग्रामीणों की शिकायत पर डीएमओ ने डायरेक्टर जेनरल ऑफ माइंस सेफ्टी (डीजीएमएस) सीतारमपुर कार्यालय को रिपोर्ट भेज दी.

  • जिला स्क्रीनिंग कमेटी के निर्णय के बाद 12 लोगों के आर्म्स लाइसेंस हुए रद्द

    विधानसभा चुनाव के दौरान सात दिसंबर को आयोजित जिला स्क्रीनिंग समिति के निर्णय के बाद 12 लोगों का आर्म्स लाइसेंस रद्द करने का आदेश जारी किया गया है. साथ ही इन सभी का नाम थाना, अनुमंडल व जिला शस्त्र पंजी से भी हटाने को कहा गया है. जानकारी के मुताबिक उक्त 12 लाइसेंसधारी कई वर्षों से शस्त्र लाइसेंस का नवीकरण नहीं कराते थे.

  • सरकारी नौकरी में जल्द देंगे महिलाओं को 33 % आरक्षण

    मधुपुर : झारखंड की सरकार पर आज तक कोई भ्रष्टाचार का दाग नहीं लगा. जनता से जो वादा किया, उसे पूरा किया, कभी जनता का भरोसा नहीं तोड़ा. जल्द ही महिलाओं को सरकारी नौकरियों में 33 फीसदी आरक्षण देंगे.

  • टूटी पटरी पर गुजरी मालगाड़ी की चार बोगियां, हादसा टला

    जसीडीह-झाझा रेलखंड के तुलसीटांड़-लाहाबन हॉल्ट के बीच रविवार की सुबह अपलाइन पर टूटे रेलवे ट्रैक के ऊपर से मालगाड़ी की चार बोगी गुजर गयी. जिससे बड़ा हादसा टल गया. अप लाइन से पोल संख्या 335/37-336/01 के समीप रेलवे ट्रैक टूटने की जानकारी मिलते ही चालक ने आनन फानन में ब्रेक लगायी, तबतक मालगाड़ी की चार बोगी गुजर चुकी थी.

  • ट्रैफिक ब्लॉक के कारण कई ट्रेनें चली विलंब से

    देवघर : आसनसोल मंडल के सीतारामपुर- झाझा सेक्शन के बीच अपलाइन पर रविवार की सुबह चार घंटे का फ्रेट कॉरिडोर ब्लॉक रहा. इस दौरान रेलवे की ओर से सिर्फ मालगाड़ी को चलाया गया. इससे यात्रियों को काफी परेशानी हुई.

  • अलग-अलग हादसे में दो हुए घायल, हालत नाजुक, रेफर

    पालोजोरी : पालोजोरी-जामताड़ा मुख्य मार्ग पर रामपुर के समीप रविवार शाम के करीब सात बजे ऑटो व बाइक की टक्कर में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल शक्तिमान मिर्धा गोपालपुर का बताया जा रहा है. इस घटना की सूचना पाकर थाना प्रभारी करूणा सिंह ने हाइवे पेट्रोलिंग के माध्यम से घायल युवक को इलाज के लिए सीएचसी पहुंचाया.

  • दो गुटों में मारपीट में दो व्यक्ति घायल

    मधुपुर : थाना क्षेत्र के मदीना मोहल्ला में दो गुटों के बीच मारपीट में दो व्यक्ति घायल हो गया. घटना के संबंध में मो बाकर हुसैन ने बताया कि उन्होंने थाना में अज्ञात चोरों के विरुद्ध चोरी को लेकर एक आवेदन शनिवार को दिया था.

  • भक्ति जागरण में लोगों ने लगायी आस्था की डूबकी

    सारठ बाजार : प्रखंड के जमुआसोल पंचायत के झागराही गांव में नवनिर्मित बजरंगबली मंदिर में बाबा बजरंगबली की प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तीन दिवसीय कार्यक्रम भक्तिमय माहौल में सम्पन्न हो गया. गत रात भजन संध्या सह रात्रि जागरण कार्यक्रम का आयोजन किया.

  • सारठ में सड़क पर बह रहा पानी, लोग प्यासे

    सारठ बाजार : सारठ में हर दिन हजारों लीटर शुद्ध पानी खुली नल से सड़कों पर बह जा रहा है. यह पानी सारठ ग्रामीण जलापूर्ति योजना की है. जलापूर्ति योजना से वंचित सारठ ग्रामीण अजीत यादव, उमेश राणा आदि ने कहा कि मोहल्ले के लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं. वहीं सारठ-चितरा मुख्य पथ अंतर्गत शांति चौक पर प्रत्येक दिन हजारों लीटर पानी बह कर बर्बाद हो रहा है.

  • देवघर में चुनावी सभा में बोले राजनाथ- हमने नक्‍सलवाद के खात्‍मे का संकल्‍प लिया है, आप साथ दें

    देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने धनबाद के मधुपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जब वे गृह मंत्री थे तब नक्सलवाद पर नियंत्रण करने की बात कही थी. आज देश में नक्सलवाद काफी कम हुआ है. इससे कोई इनकार नहीं कर सकता. उनकी सरकार नक्सलवाद को देश से खत्म करके दम लेगी. उन्होंने कहा कि हथियार के बल पर कोई देश में दहशत पैदा करने की कोशिश करेगा तो हमारी सरकार उसे माफ नहीं करेगी.

  • ऑटो-बाइक में टक्कर, युवक की मौत

    देवघर-दुमका मुख्य पथ पर झौंसागढ़ी गोशाला के समीप तेज गति से जा रहे ऑटो ने सामने से आ रही बाइक में जोरदार टक्कर मार दी. घटना में बाइक सवार दुमका जिले के सरैयाहाट थाना क्षेत्र के नया लोहमड़वा गांव निवासी पुरुषोत्तम शर्मा व उसका चचेरा भाई अभिषेक शर्मा घायल हो गया.

  • ट्रेन से गिर कर अज्ञात व्यक्ति की मौत

    जसीडीह-झाझा स्टेशन के बीच तुलसीटांड़ हॉल्ट के समीप शनिवार को चलती ट्रेन से गिर कर एक अज्ञात 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गयी है. शव को रेल पुलिस ने पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए देवघर भेज दिया है. जानकारी के अनुसार, तुलसीटांड़ हॉल्ट के समीप डाउन लाइन के पोल संख्या 328/22-24 के पास शव होने की सूचना जसीडीह जीआरपी को मिली थी.

  • कार के धक्के से बाइक सवार दो महिला समेत तीन घायल

    सत्संग-भिरखीबाद मुख्य पथ पर नावाडीह गांव के समीप शनिवार की शाम को कार के धक्के से मोटरसाइकिल सवार तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना में दो महिलाएं व एक युवक शामिल हैं. जिन्हें स्थानीय लोगों की मदद से इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया.

  • लोकसभा चुनाव में गायब इसीएल कर्मी का अबतक पता नहीं लगा सका पुलिस-प्रशासन

    लोकसभा आम चुनाव-2019 में चुनाव ड्यूटी के दौरान गायब हुए इसीएल चितरा कोलियरी कर्मी रोहन कोल का अब तक कोई सुराग नहीं मिल सका है. देखते-देखते विधानसभा चुनाव आ गया, फिर भी देवघर पुलिस-प्रशासन अब तक उसे नहीं खोज सकी है. रोहन के गायब होने पर उसके पुत्र चितरा थाना क्षेत्र के महलजोरी रांगाटां

  • अलग-अलग दो लोगों के खाते से "23,300 की निकासी

    अलग-अलग दो लोगों के एकाउंट से साइबर अपराधियों द्वारा 23300 रुपये की निकासी का मामला सामने आया है. पहले मामले में नंदन पहाड़ के समीप निवासी एक व्यक्ति को अज्ञात मोबाइल धारक ने कॉल कर खुद को फोन-पे का मैनेजर बताया.

  • हर दिन चार बैंक खाते में लग रहा होल्ड

    देवघर के साइबर ठग देश भर के राज्यों में लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं. इसमें अधिकांश एसबीआइ ग्राहकों के बैंक खाते काे निशाना बनाया जा रहा है. देवघर के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के एसबीआइ शाखा में संचालित कई बैंक खाता के जरिये साइबर ठग अवैध ट्रांजेक्शन कर रहे हैं.

  • दिनदहाड़े पल्सर सवार बदमाशों ने कर ली डेढ़ लाख की झपटमारी

    शुक्रवार दिनदहाड़े नगर थाना क्षेत्र के धोबिया टोला में मशाला दुकान के समीप एक पल्सर पर सवार दो बदमाशों ने एक व्यक्ति के हाथ से डेढ़ लाख रुपये से भरे प्लास्टिक की झपटमारी कर ली. उक्त व्यक्ति ने हो-हल्ला भी किया. बावजूद पल्सर सवार बदमाश तेज गति में आगे भाग निकले. जानकारी के अनुसार

  • बाइक के धक्के से घायल वृद्ध की मौत

    दुमका-देवघर मुख्य पथ पर मोहनपुर थाना क्षेत्र के त्रिकूट मोड़ बसडीहा के समीप बाइक के धक्के से गुरुवार रात में घायल हुए वृद्ध की इलाज के क्रम में सदर अस्पताल में मौत हो गयी. डॉक्टर की सूचना पर नगर थाने के एसआइ जैनुल आवेदिन पुलिस बलों के साथ मौके पर पहुंचे और मृतक बसडीहा निवासी आनंदी पंडा (60) के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

  • दुमका से रेफर महिला का यूट्रस रेप्चर देवघर सदर अस्पताल में हुई सर्जरी

    दुमका सदर अस्पताल से रेफर रामगढ़ थाना क्षेत्र के कंगमारा गांव निवासी श्रीमाला हांसदा की सफल सर्जरी देवघर सदर अस्पताल में डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मियों की टीम द्वारा की गयी.

  • सारठ : प्रसव के दौरान गर्भवती की मौत, सदमे में पति ने भी तोड़ दिया दम

    सारठ बाजार : प्रसव के दौरान महिला प्रमिला टुडू की मौत बुधवार की रात हो गयी. पत्नी की मौत की खबर सुन सदमे में पति सीताराम हांसदा (25) ने भी दम तोड़ दिया. हालांकि नवजात को बचाने में ग्रामीण चिकित्सक सफल रहे. यह घटना सारठ के मुंडा आदिवासी टोला की है. इस घटना के संबंध में परिजनों ने बताया कि प्रमिला का पहला प्रसव था.

  • 25 लाख के घोटाले में फंसे पूर्व डीएचओ

    उद्यान विभाग से सब्जी व मसाला की खेती में 25 लाख रुपये के घोटाले में देवघर के पूर्व डीएचओ ओमप्रकाश चौधरी पर आरोप तय किया गया है. लोकायुक्त के निर्देश पर देवघर की डीआरडीए डायरेक्टर नयनतारा करकेट्टा की अध्यक्षता में जांच कमेटी ने पूरे मामले की जांच कर तत्कालीन डीएचओ ओपक्राश चौधरी को जिम्मेवार ठहराते हुए उच्चस्तरीय जांच की अनुशंसा की थी.

  • नशाखुरानों ने बनाया शिकार यात्री का उड़ा लिया सामान

    ट्रेनों में नशाखुरानी गिरोह रेल यात्रियों के लिए परेशानी का सबब बन चुके हैं. गुरुवार को हावड़ा-मोकामा सुपरफास्ट पैसेंजर से आ रहे नगर थाना क्षेत्र के रेड रोज गली निवासी कामदेव बरनवाल (54) को नशाखुरानी गिरोह के सदस्यों ने उनसे नकदी सहित मोबाइल व अन्य जरूरी सामान उड़ा लिये.

  • खाना बनाने में महिला झुलसी, स्थिति गंभीर

    गुरुवार की सुबह खाना बनाने के क्रम में एक महिला अनिमा राय (36) बुरी तरह से झुलस गयी. वह नगर थाना क्षेत्र के सत्संग नगर-शिव कॉलोनी मुहल्ले की रहनेवाली बतायी जाती है.

  • सारठ में प्रसव के दौरान गर्भवती की मौत, सदमे में पति ने भी तोड़ दिया दम

    प्रसव के दौरान महिला प्रमिला टुडू की मौत बुधवार की रात हो गयी. पत्नी की मौत की खबर सुन सदमे में पति सीताराम हांसदा (25) ने भी दम तोड़ दिया. हालांकि नवजात को बचाने में ग्रामीण चिकित्सक सफल रहे. यह घटना सारठ के मुंडा आदिवासी टोला की है. इस घटना के संबंध में परिजनों ने बताया कि प्रमिला का पहला प्रसव था.

  • गोड्डा में सैनिक स्कूल और देवघर में खुले मिलिट्री स्टेशन : निशिकांत दुबे

    देवघर : लोकसभा में बुधवार को गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने सदन के माध्यम से रक्षा मंत्री से संताल परगना में सुरक्षा के दृष्टिकोण से कई मांगे रखी.

  • मजदूर बेखबर, खाते से हो गया 20 लाख का ट्रांजेक्शन

    चंडीगढ़ से देवघर के मजदूर राजेश राय के खाते में हो गया 20 लाख रुपये का ट्रांजेक्शन. इसका खुलासा चंडीगढ़ साइबर क्राइम ब्रांच ने किया है. इसके बाद देवघर के तिवारी चौक स्थित एसबीआइ शाखा में ग्राहक राजेश राय के बचत खाते के संचालन पर रोक लगा दी गयी .हालांकि मजदूर राजेश राय को न

  • पांचवें चरण के चुनाव में 45 नामांकन रद्द

    झारखंड विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में 16 सीटों पर मतदान होना है. बुधवार को नामांकन पत्रों की जांच हुई. इसमें 44 नामांकन रद्द कर दिये गये हैं. 246 प्रत्याशियों के नामांकन सही पाये गये हैं. छह दिसंबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. इसके बाद ही प्रत्याशियों की अंति