• धनबाद में अवैध संबंध के शक में पत्नी को मार डाला

    पूर्वी टुंडी (धनबाद) : झारखंड के धनबाद जिला के पूर्वी टुंडी थाना क्षेत्र में नशे में धुत एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी. मामला पूर्वी टुंडी थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर पंचायत अंतर्गत केसीडीह गांव में नशे में धुत दिनेश भोक्ता ने अपनी पत्नी कलावती देवी (25) को मार डाला. इसके बाद आरोपी समेत परिवार के सभी सदस्य फरार हो गये.

  • एक करोड़ 30 लाख रुपये के आभूषण जब्त

    ओरमांझी : लाल बहादुर शास्त्री चौक दड़दाग के समीप सोमवार रात 10 बजे एसएसटी (स्टेटिक सर्विलांस टीम) ने 1.30 करोड़ रुपये मूल्य के सोने के आभूषण जब्त किये हैं. ये आभूषण पांच कार्टन में रख कर वैन (जेएच 01बीबी-2937) से धनबाद से रांची लाये जा रहे थे. जब्त आभूषण इनकम टैक्स डिपार्टमेंट जिला निगरानी विभाग को सौंप दिये गये हैं.

  • गैंगरेप का विरोध : महिलाओं का हल्ला बोल, आरोपियों को फांसी दो

    रांची : लॉ की छात्रा से गैंगरेप के विरोध में सोमवार को महिलाओं व युवतियों ने अलबर्ट एक्का चौक पर विरोध प्रदर्शन किया़ दिन के सवा चार बजे से लेकर साढ़े पांच बजे तक प्रदर्शन किया़ पहले सात-आठ महिलाएं पहुंचीं और प्रदर्शन करने लगी़ं

  • जानलेवा हमला में रांची के शूटर सहित तीन गिरफ्तार

    रांची/सिमडेगा : सिमडेगा के पवन साहू को गोली मारने के मामले में रांची के एक शूटर सहित तीन अारोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मामले में 30 नवंबर को सिमडेगा थाना में मामला दर्ज हुआ था. सिमडेगा एसपी संजीव कुमार ने बताया कि रांची के ओरमांझी से शूटर विपुल लोहरा और सिमडेगा से श्रवण महतो व सहाय साहू को पकड़ा गया. तीनों को जेल भेज दिया गया है. एसपी ने बताया कि श्रवण महतो, सहाय साहू व पवन साहू के बीच जमीन विवाद चल रहा था.

  • गैंगरेप मामले में पांचवें अभियुक्त को भी उम्रकैद

    रांची : बरियातू के मुड़ला पहाड़ पर नाबालिग व उसकी मौसी से हुए दुष्कर्म मामले में सोमवार को पोक्सो के विशेष जज केएम प्रसाद की अदालत ने खादगढ़ा के छोटका इम्तियाज को उम्रकैद की सजा सुनायी है़

  • यौन शोषण के अभियुक्त को 20 साल कैद

    रांची : शादी का झांसा देकर नाबालिग का यौन शोषण करनेवाले अभियुक्त बिट्टू उरांव को पाेक्सो की विशेष अदालत ने 20 साल की सजा सुनायी है और 30 हजार रुपये जुर्माना लगाया है़

  • रांची में दिन-दहाड़े महिला से डेढ़ लाख रुपये की लूट, घर बनाने के लिए महिला ने बैंक से निकाले थे रुपये

    रांची : झारखंड की राजधानी रांची में दिन-दहाड़े डेढ़ लाख रुपये की लूट का मामला सामने आया है. मामला डोरंडा थाना क्षेत्र का है. बताया जाता है कि महिला 1.40 लाख (एक लाख 40 हजार) रुपये लेकर जा रही थी. उसने डोरंडा के एजी ऑफिस कैंपस स्थित बैंक की शाखा से घर बनाने के लिए पैसे निकाले थे. वह बैंक से बाहर निकली ही थी कि दो लोग रुपये से भरा बैग उससे छीनकर भाग गये.

  • व्यवसायी के वाहन से डेढ़ लाख रुपये जब्त

    चाकुलिया में एफएसटी की टीम ने रविवार को व्यवसायी के वाहन से डेढ़ लाख रुपये नकद जब्त किये. चाकुलिया से पश्चिम बंगाल की ओर जा रहे चावल मिल मालिक सुभाष लोधा के वाहन से रुपये जब्त किये गये.

  • स्कॉर्पियो से एक लाख जब्त

    चितरा-जामताड़ा मुख्य पथ पर स्थित घौंसी चेकपोस्ट के पास रविवार को जांच के क्रम में स्कॉर्पियो (जेएच15यू/5920) से एक लाख रुपये जब्त किये गये.

  • महिला सिपाही का आरोप सहकर्मी कर रहे गैंग रेप

    सिमडेगा जिले की एक सहायक महिला आरक्षी ने सिमडेगा जिले के पुलिसकर्मियों पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाया है और इसकी शिकायत पुलिस मुख्यालय और मुख्यमंत्री जनसंवाद से की है. शिकायत के आधार पर मामले में मुख्यमंत्री जनसंवाद ने जांच कर आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया है.

  • लूटी गयी कार से बिहार में करनेवाले थे शराब तस्करी

    ओला कैब से कार बुकिंग कराने के बाद चौपारण घाटी में चालक से कार लूटने के मामले में सदर थाना पुलिस की टीम ने इंटर स्टेट गिरोह के चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में मनोज कुमार ठाकुर, रामा शंकर सिंह, अमित कुमार और अमित कुमार सिंह शामिल हैं. पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर लूटी गयी कार बरामद कर ली है. गिरफ्तार लोगों में कार लूटने वाले से लेकर बेचवाने और खरीदने वाले भी शामिल हैं.

  • 50 से अधिक बाइक चोरी कर चुके हैं गिरोह के लोग

    रांची पुलिस ने अंतर जिला वाहन चोर गिरोह के सरगना प्रवीण दास उर्फ बॉडीगार्ड (राहे गोम्दा, सोनाहातू निवासी), बादल स्वांसी, मुकेश स्वामी (दोनों सोनाहातू के एडरमहातू निवासी) और संजय कुमार गुप्ता (गाड़ीगांव निवासी) को गिरफ्तार किया है. इनके कुछ अन्य साथी अब भी फरार हैं.

  • गांजा पीने के विवाद में हुई हत्या का एक आरोपी गिरफ्तार

    एयरपोर्ट थाना क्षेत्र के पोखर टोली स्थित अर्धनिर्मित मकान में हुई आवेश रजा हत्याकांड के एक आरोपी जमाल नामक युवक को शनिवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. वह डोरंडा थाना क्षेत्र के मणि टोला नीम चौक का रहने वाला है. उसके जूते पर खून लगा पाया गया था. वह प्राथमिकी का नामजद आरोपी भी है.

  • हत्या की नीयत से अपहरण के मामले में दोषी करार

    : हत्या की नियत से अपहरण के एक मामले में स्थानीय न्यायालय के अपर जिला व सत्र न्यायाधीश द्वितीय जर्नादन सिंह की अदालत ने एक युवक को शनिवार को दोषी करार दिया है. दोष सिद्ध हुए मुजरिम सेक्टर आठ सी, झोंपड़ी निवासी सुरेश राम (27 वर्ष) है. न्यायालय में इस मामले की सुनवाई सेशन ट्रायल संख्या 49/18 व हरला थाना कांड संख्या 108/17 के तहत हो रही है.

  • लड़की से मोबाइल छीनकर भाग रहे उचक्के को लोगों ने पकड़ा

    एक लड़की के हाथ से मोबाइल की छीनकर भाग रहे एक उचक्के को मुहल्ले के लोगों ने पकड़ लिया. उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया. यह मामला नगर थाना इलाके के चिराईघाट के समीप का है. बताया जाता है कि शनिवार की शाम को मकतपुर सतगलिया निवासी एक लड़की पैदल ही अपने घर की ओर जा रही थी.

  • डायन प्रताड़ना का आरोपी दंपती गिरफ्तार, जेल

    डायन प्रताड़ना का आरोपी दंपती को बिरनी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गये आरोपियों में माखमरगो पंचायत अंतर्गत कर्री निवासी कारू यादव उर्फ करुण यादव व उसकी पत्नी बसंती देवी शामिल हैं. दोनों को बिरनी पुलिस ने शनिवार अलसुबह गिरफ्तार किया. गिरफ्तारी के बाद दोनों को जेल भेज दिया गया.

  • कुवैत में नौकरी दिलाने के नाम पर तीन युवकों से 4.50 लाख की ठगी

    कुवैत में नौकरी दिलाने के नाम पर बिरसानगर के तीन युवकों से 4.50 लाख रुपये की ठगी कर ली गयी. इस संबंध में बिरसानगर जोन नंबर 2 बी के जॉन सादियो डिसेल्वा ने आंध्र प्रदेश के सिकंदराबाद हस्मथ पेट महबूब मंजिल के अशफाक मोहम्मद और बिरसानगर जोन नंबर 4 के अजय विक्टर इंदवार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • पीएलएफआइ के नाम पर साला से मांगी रंगदारी, दो गिरफ्तार

    पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप के नाम पर चार लाख रुपये रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने सुदामा दास व उसके साथी पंकज सिंह को गिरफ्तार कर शुक्रवार को जेल भेज दिया. सुदामा ने अपने साला चंद्रभूषण दास से ही फोन पर रंगदारी मांगी थी. नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी.

  • धारदार हथियार से युवक की हत्या

    एयरपोर्ट थाना क्षेत्र के पोखरटोली में धारदार हथियार से हमला कर अपराधियों ने बेलदार मुहल्ला निवासी आवेश रजा नामक युवक की हत्या कर दी. युवक का शव शुक्रवार को पोखरटोली स्थित एक अर्धनिर्मित मकान से मिला है. शव मिलने की सूचना मिलने पर वहां डोरंडा और एयरपोर्ट थाना की पुलिस पहुंची.

  • तीन पत्नियों वाला दो से कराता था देह व्यापार, दो महिलाओं के साथ गया जेल

    चास पुलिस ने शुक्रवार को गुजरात कॉलोनी स्थित एक मकान में छापेमारी कर देह व्यापार कराने के आरोपी युवक को दो महिलाओं के साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवक धनबाद के मधुबन थाना क्षेत्र स्थित नीमतल्ला सोनारडीह निवासी है. उसकी तीन पत्नियां हैं और वह एक और युवती को तीसरी पत्नी के साथ चास की गुजरात कॉलाेनी में किराये के मकान में रखता था.

  • सड़क पर पत्थर रखकर लूटपाट का प्रयास एसपी व पुलिस दल को देख भागे अपराधी

    गिरिडीह-डुमरी सड़क पर गुरुवार की रात राहगीरों व वाहन चालकों से लूट का प्रयास किया गया. हालांकि, इलाके में गश्त पर निकले एसपी सुरेंद्र कुमार झा दलबल के साथ पहुंच गये, जिसके बाद अपराधियों की मंशा पर पानी फिर गया. बताया जाता है कि चुनाव को देखते हुए नक्सलियों के खिलाफ पीरटांड़ इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है.

  • युवक की चाकू मारकर हत्या

    रांची/कांके : मोबाइल को लेकर हुए विवाद में शनिवार की दोपहर एक युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गयी. मृतक शेख शाहनवाज (20) सिद्दीक खान का पुत्र था. घटना पिठोरिया थाना क्षेत्र के चंदवे खान मोहल्ला की है. मामले में आरोपी हामिद अली उर्फ गुड्डू अली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

  • रिम्स में जूनियर डाॅक्टर व जवान के बीच मारपीट

    रांची : रिम्स में मेडिसिन विभाग के डॉ सीबी शर्मा की यूनिट के जूनियर डॉक्टर व जवान के बीच शनिवार को मारपीट हो गयी. बताया जाता है कि जवान का परिजन आइसीयू में भर्ती है. मरीज की स्थिति खराब हो गयी थी, जिसके बाद जवान ने जूनियर डॉक्टर व नर्स से जानकारी मांगी कि सीनियर डॉक्टर कब आयेंगे. इसके बाद जूनियर डॉक्टर ने कहा कि सीनियर डॉक्टर का पेट्रोल पंप के पास घर है. वहां जाकर पूछ लिजिये कि कब आयेंगे. नर्स द्वारा भी सही जानकारी नहीं दी गयी.

  • एटीएम कार्ड का क्लोन बना रुपये निकालने की आशंका

    रांची : शिक्षिका जीवंती मिंज के एकाउंट से साइबर अपराधियों द्वारा 80 हजार रुपये निकाले जाने को लेकर चुटिया थाना में केस दर्ज होने के बाद शनिवार को साइबर सेल की पुलिस और चुटिया थानेदार ने चुटिया थाना के समीप एक एटीम की जांच की गयी. जहां से महिला ने अंतिम बार 14 अक्तूबर को रुपये की निकासी की थी. पुलिस को आशंका है कि एटीएम से रुपये निकाले जाने के दौरान किसी साइबर अपराधी ने महिला के एटीएम कार्ड का क्लोन तैयार कर लिया होगा.

  • रास्ते में कंटीले तार लगाने पर ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन

    मेसरा : डुमरदगा गांव में सेना द्वारा रास्ते में कंटीले तार लगाये जाने के विरोध में शनिवार को ग्रामीणों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया. जानकारी के अनुसार सुबह जब ग्रामीण काम पर जाने के लिए घर से निकले, तो देखा कि रास्ते को कंटीले तार से घेर दिया गया है. यह खबर मिलते ही गांव के लोग जुट गये और प्रदर्शन करने लगे.

  • पीएलएफआइ के नाम का छोड़ा पर्चा, बम फोड़ा, काम बंद करने की दी धमकी

    चान्हो : चान्हो थाना क्षेत्र में सड़क निर्माण कार्य की साइट पर अपराधियों ने बम फोड़ कर व पीएलएफआइ के नाम का पर्चा छोड़ कर संवेदक को काम रोकने की धमकी दी है. बताया जा रहा है कि जोनल कमांडर कृष्णा यादव उर्फ सुल्तान जी के नाम से छोड़े गये पर्चा में संवेदक को तुरंत निर्माण कार्य बंद करने और चार दिनों के अंदर पीएलएफआइ संगठन से बात करने तथा बात किये बगैर काम को आगे बढ़ाने पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी गयी है.

  • पीएलएफआइ के एरिया कमांडर समेत 16 गिरफ्तार, PLFI प्रमुख दिनेश गोप का दावा

    रांची : झारखंड की राजधानी रांची के नगड़ी थाना क्षेत्र से पुलिस ने मंगलवार की रात को नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआइ) के एरिया कमांडर को 15 अन्य के साथ गिरफ्तार किया है. यह दावा किया है पीएलएफआइ के सुप्रीम कमांडर दिनेश गोप ने.

  • तेनुघाट डैम में दो छात्र डूबे, एक का शव मिला

    तेनुघाट/गोमिया : बेरमो अनुमंडल मुख्यालय तेनुघाट स्थित तेनुघाट डैम में रविवार की सुबह श्री अयप्पा पब्लिक स्कूल, बोकारो की आठवीं कक्षा के 15 वर्षीय दो छात्र डूब गये. इसमें से एक छात्र रॉयल राज का शव निकाल लिया गया, जबकि दूसरे छात्र रवि राज की खोज जारी है. रॉयल राज सेक्टर पांच सी/1163 निवासी ऑटो चालक हरिश्चंद्र सिंह का पुत्र है.

  • चेकिंग के दौरान मिला आठ किलो गांजा

    रांची : लालपुर पुलिस ने रविवार को चेकिंग के दौरान सर्कुलर रोड से गांजा तस्करी के आरोप में अनिल कुमार राय नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. उसके पास से करीब 8.50 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया. पूछताछ में उसने एक खरीदार का नाम बताया है. उसकी तलाश में पुलिस की छापेमारी जारी है. अनिल कुमार राय मूल से यूपी के बलिया का रहनेवाला है, लेकिन वर्तमान में धुर्वा आदर्श नगर में रह रहा था. वह पूर्व में किन लोगों को गांजा सप्लाई कर चुका है. गांजा कहां से कितने रुपये में खरीद कर लाया था. पुलिस इन बिंदुओं पर पूछताछ कर रही है. पुलिस को सूचना मिली थी एक व्यक्ति गांजा तस्करी के लिए सर्कुलर रोड पहुंचेवाला है. इसके बाद चेकिंग चल रही थी. इसी दौरान एक व्यक्ति बाइक से बैग लेकर जाते दिखा. पुलिस ने संदेह के आधार पर जांच के लिए रोका तो वह बचकर भागने का प्रयास करने लगा. यह कहते हुए कि वह प्राइवेट काम करता और बैग में काम से संबंधित सामान है. लेकिन पुलिस ने बैग की तलाशी की, तो गांजा मिला. इसके बाद पुलिस ने उसे लेकर थाना पहुंची और पूछताछ की. पुलिस के अनुसार प्राइवेट काम के नाम पर आरोपी इधर- उधर घूमता रहता था. इसी की आड़ में वह गांजा तस्करी का काम करता है. 700 किलो जावा महुआ के साथ शराब नष्ट नामकुम. नामकुम थाना क्षेत्र में अवैध शराब के खिलाफ टाटीसिलवे पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. रविवार को भी पुलिस ने थाना क्षेत्र के सुदूर होरहाप जंगल में महुआ शराब भट्ठी को नष्ट किया. इस दौरान पुलिस ने जंगल में सात ड्रम में भरकर रखे 700 जावा महुआ व 50 लीटर तैयार शराब को भी नष्ट कर दिया. थाना प्रभारी ने बताया कि अबतक लगभग साढ़े सात सौ लीटर अवैध शराब नष्ट किया जा चुका है.

  • गहना घर लूट मामले में अब भी पुलिस की पकड़ से अपराधी दूर

    रांची : लालपुर थाना क्षेत्र के गहना घर में हुई डकैती और दो व्यवसायी बंधुओं पर फायरिंग के 27 दिन बीत जाने के बावजूद पुलिस किसी अपराधी को गिरफ्तार नहीं कर पायी है. जबकि अपराधियों के बारे में जांच करने के लिए एसआइटी और छापेमारी में एसआइटी को सहयोग करने के लिए अलग-अलग टीम बनी थी.

  • सब्जी व्यवसायी के परिवार को एक साल के बाद भी नहीं मिला मुआवजा

    रांची : चुटिया निवासी सब्जी व्यवसायी सुरेंद्र साहू के परिवार को अब तक जिला प्रशासन की ओर से मुआवजा नहीं मिला है़ जबकि 25 अक्तूबर 2018 को सुरेंद्र साहू का शव मिलने के बाद प्रशासन ने मुआवजा देने का अाश्वासन दिया था. इधर मृतक की पत्नी गीता देवी सब्जी बेच कर दो बच्चों और अपना भरण-पोषण कर रही है़

  • लूटपाट के दो आरोपी को जेल

    रांची/ ठेठईटांगर : ठेठईटांगर थाना क्षेत्र के आंबापानी घाटी में शनिवार रात लगभग 11.30 बजे ट्रक ड्राइवर से लूटपाट करने के दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है़ एक आरोपी सुजीत मुंडा जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र तथा अशोक मुंडा रातू थाना क्षेत्र का निवासी है़ जानकारी के अनुसार ठेठईटांगर थाना क्षेत्र के आंबापानी घाटी में अलकतरा लदा कंटेनर खराब हो गया था. उसे बनाने के लिए मिस्त्री सुजीत मुंडा जगन्नाथपुर रांची निवासी आंबापानी आया था.

  • शराब कारोबारियों के खिलाफ छापामारी, शराब जब्त

    विधानसभा चुनाव को लेकर उत्पाद विभाग की ओर से अवैध शराब चुलाई के खिलाफ गढ़वा जिला शहरी क्षेत्र में बड़े पैमाने पर छापामारी अभियान चलाया गया. इसकी जानकारी देते हुए उत्पाद अधीक्षक सुजीत कुमार ने बताया कि शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराये जाने को लेकर शुक्रवार की रात में छापामारी की गयी.

  • नौ किलो अफीम के साथ दो तस्कर हुए गिरफ्तार, गुप्‍त सूचना के आधार पर कार्रवाई

    बसिया थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना पर शुक्रवार शाम साढ़े सात बजे गौरव यात्री बस में छापामारी कर नौ किलो अफीम बरामद की है. पुलिस ने छह अलग-अलग पैकेट में अफीम बरामद किया है. साथ ही पुलिस ने दो अफीम तस्करों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में जमशेदपुर डिमना निवासी परमजीत सिंह और जग्गी छपरा गांव निवासी मृत्युंजय ओझा शामिल है. पुलिस ने दोनों तस्करों से पूछताछ करने के बाद शनिवार को जेल भेज दिया.

  • चोरी की रिफाइन व सरसों तेल के साथ छह गिरफ्तार

    बरही के थोक खाद्य पदार्थ व्यवसायी सीताराम केशरी व रंजीत केसरी की गोदाम से रिफाइन व सरसों तेल की चोरी करने के आरोप में बरही पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार कर के जेल भेज दिया. पुलिस ने आरोपियों के पास से 48 टीना रिफाइंड, एक बोलेरो (जेएच-02सी-8695) व अपाची बाइक (जेएच-02एवाइ-5132) जब्त की है.

  • निर्मल हृदय संस्था और अस्पतालकर्मी के सहयोग से बेचा गया एक और बच्चा

    रांची : निर्मल हृदय संस्था की सिस्टर और सदर अस्पताल के कर्मी के सहयोग से दुमका की एक महिला का नवजात बच्चा बेचने और ह्यूमन ट्रैफिकिंग का मामला सामने आया है. शनिवार को जब सीडब्ल्यूसी के अधिकारियों को इसकी जानकारी मिली, तब उन्होंने सीआइडी के अधिकारियों से संपर्क किया. इसके बाद पीड़ित महिला का बयान लेने के लिए महिला थाना प्रभारी को बुलाया गया.

  • राज्य में 31939 फरारियों में 18490 के खिलाफ हुई कार्रवाई, बाकी फरार

    रांची : राज्य के विभिन्न जिलों में 31,939 फरारी हैं. इसमें पुलिस ने 18,490 के खिलाफ कार्रवाई की है. बाकी 13,449 अब भी फरार हैं. यह आंकड़ा पुलिस मुख्यालय ने 15 सितंबर 2019 तक विभिन्न जिलों से प्राप्त ब्योरा के आधार पर तैयार किया है.

  • जमशेदपुर के सीतारामडेरा में सिख नेता गुरचरण सिंह बिल्ला को तड़के अपराधियों ने तीन गोली मारी

    जमशेदपुर : सीतारामडेरा थाना अंतर्गत 10 नंबर बस्ती में अपराधियों ने शनिवार तड़के झारखंड सिख प्रतिनिधि बोर्ड के अध्यक्ष गुरचरण सिंह बिल्ला को गोली मार दी. उनके ऊपर उस वक्त हमला हुआ, जब वे पत्नी के साथ सीतारामडेरा गुरुद्वारा श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी को मत्था टेकने जा रहे थे.

  • Bokaro : ललपनिया में व्यवसायी पर फायरिंग का मास्टरमाइंड हजारीबाग से गिरफ्तार, जेल भेजा गया

    महुआटांड़ : बोकारो जिला के ललपनिया में 15 अक्टूबर, 2019 की रात होलसेलर घनश्याम बर्णवाल पर जानलेवा हमला करने और झारखंड जन मुक्ति परिषद (जेजेएमपी) के नाम से 5 लाख रुपये की लेवी मांगने के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. एसपी पी मुरुगन ने शुक्रवार को बताया कि हजारीबाग जिला के जुगरा के रहने वाले सुनील साहू ने व्यवसायी पर गोली चलायी थी. ललपनिया का राजेश उर्फ ठीकरी इस कांड का मास्टरमाइंड था. उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

  • Dumka : गोपीकंदर लूटकांड में पश्चिम बंगाल के दो गिरफ्तार, पुलिस को तीन लोगों की तलाश

    दुमका : दुमका जिला में 20 अक्टूबर को हुए 8.90 लाख रुपये के लूटकांड का पुलिस ने खुलासा कर लिया है. दो अपराधियों को गिरफ्तार कर उनके पास से एक लाख रुपये भी बरामद कर लिये हैं. गिरफ्तार किये गये दोनों अपराधी बंगाल के हैं. पुलिस को तीन और अपराधियों की तलाश है.

  • Ranchi : फ्लैट में चल रहा था सेक्स रैकेट, संचालक और एक युवती गिरफ्तार

    रांची : सदर थाना की पुलिस ने मंगलवार को हनुमान नगर स्थित वातसायन अपार्टमेंट स्थित एक फ्लैट में छापेमारी कर सेक्स रैकेट में शामिल होने के आरोप में एक युवती और एक युवक को गिरफ्तार किया है. युवक का नाम रवि पासवान है. वह मूल रूप से हजारीबाग के लाठे का रहनेवाला है. वह गिरोह का संचालक भी है. युवती पश्चिम बंगाल की रहनेवाली है.

  • पटाखा फोड़ने के विवाद में रॉड से हमला, दो पकड़ाये

    रांची : चुटिया थाना की पुलिस ने अमर चौक निवासी पुरुषोतम पांडेय पर जानलेवा हमला करने के आरोप में उनके पड़ोसी अंकित केसरी और अभिषेक केसरी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दोनों की गिरफ्तारी की सूचना मंगलवार को न्यायालय को दे दी है. पुलिस के अनुसार सोमवार की रात करीब आठ बजे अभिषेक और अंकित केसरी सहित अन्य लोग पुरुषोतम पांडेय के घर के समीप पटाखा फोड़ रहे थे.

  • फ्लैट में चल रहा था सेक्स रैकेट संचालक और युवती गिरफ्तार

    रांची : सदर थाना की पुलिस ने मंगलवार को हनुमान नगर स्थित वातसायन अपार्टमेंट स्थित एक फ्लैट में छापेमारी कर सेक्स रैकेट में शामिल होने के आरोप में एक युवती और एक युवक को गिरफ्तार किया है.

  • लापता बच्चों को खोजने के लिए एडवाइजरी तैयार की

    रांची : लापता नाबालिग को तलाशने के लिए राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) नयी दिल्ली ने झारखंड पुलिस के लिए एडवाइजरी तैयार की है.

  • बहनोई के भाई से था अवैध संबंध पति की हत्या कर जलाया था शव

    रांची : नगड़ी और रातू पुलिस की टीम ने रुस्तम अंसारी हत्याकांड का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने घटना को अंजाम देने के आरोप में रुस्तम की पत्नी सलमा खातून और नगड़ी के बंधेया निवासी एकामुल अंसारी को गिरफ्तार कर लिया है. हत्या में शामिल एक अन्य युवक ऐनुल की तलाश में पुलिस ने उसके घर पर छापेमारी की थी, लेकिन वह फरार है. यह जानकारी मंगलवार की शाम प्रेसवार्ता में ग्रामीण एसपी ऋषभ कुमार झा ने दी.

  • खाना की शिकायत करने पर Rs 12699 की हुई ठगी

    रांची : जोमैटो से खाना मंगाने के बाद शिकायत करने के लिए कंपनी के कस्टमर केयर नंबर पर युवक ने फोन किया तो साइबर अपराधियों ने 12,699 रुपये की ठगी कर ली. मामले में न्यू एजी कॉलोनी निवासी कौशिक साहा की शिकायत पर अरगोड़ा थाना में शिकायत दर्ज की गयी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • ऑटो चालक को चाकू मार कर किया घायल

    रांची : सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के रातू रोड बिरला बोर्डिंग के पास उस समय अफरातफरी मच गयी जब आॅटो चालक संजीव चौधरी को मंगलवार की शाम एक व्यक्ति ने चाकू मार कर घायल कर दिया. हमला करने वाले का नाम छोटन शर्मा है.

  • विधानसभा चुनाव में नक्सली कर सकते हैं वारदात, चौकस रहें सभी एसपी : डीजी

    रांची : झारखंड में विधानसभा चुनाव नवंबर-दिसंबर में संभावित है. इसको लेकर डीजीपी कमल नयन चौबे ने शनिवार को सभी जिलों के एसपी को निर्देश दिया कि अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए नक्सली संगठन कोई वारदात कर सकते हैं, इसलिए सभी जिलों के एसपी सतर्क रहें. डीजीपी पुलिस मुख्यालय में जिलों के एसपी और रेंज डीआइजी सहित विभिन्न एजेंसियों के अधिकारियों के साथ बैठक में बोल रहे थे.

  • 56 किलो गांजा के साथ वैशाली पटना के पांच तस्कर गिरफ्तार

    रांची : नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, रांची ने नामकुम थाना के समीप से शनिवार को पांच लाख रुपये के गांजा के साथ वाहन चालक सहित पांच तस्करों को गिरफ्तार किया है. जब्त वाहन से ब्यूरो की टीम ने 56 किलोग्राम गांजा भी बरामद किया है.

  • गुमला में पांच लुटेरे गिरफ्तार, हथियार बरामद

    गुमला : गुमला पुलिस ने घाघरा की शराब दुकान के सेल्समैन से टोटो के समीप हुए लूटकांड का खुलासा कर लिया है. पुलिस ने इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनमें लोहरदगा जिला के आबरिक अंसारी उर्फ छोटू, जैरागी डुमरी निवासी महेंद्र कुम्हार उर्फ शेखर कुम्हार, सेन्हा निवासी महादेव डांडटोली अजय यादव, भरनो थाना के लोंगा गांव निवासी संजय लोहरा व लोहरदगा के डेमटोली निवासी जतिन मांझी शामिल हैं, जिन्हें शनिवार को जेल भेज दिया गया. यह जानकारी एसडीपीओ नागेश्वर प्रसाद सिंह ने शनिवार को सदर थाना परिसर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दी.

  • भाभी को नहीं था बच्चा, इसलिए किया अपहरण

    रांची : बुंडू थाना क्षेत्र के सिरिकडीह गांव निवासी झूलन स्वांसी के छह माह के पुत्र हरीश उर्फ अंकित स्वांसी के अपहरण के आरोप में एक महिला सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आरोपियों में भालू सोनार, मोतीलाल महतो, लखींद्र महतो और पदोवती देवी के नाम शामिल हैं. पुलिस ने आरोपियों के पास बच्चे को सुरक्षित बरामद कर उसके माता-पिता को सौंप दिया है.

  • 33 लाख रुपये के गबन की प्राथमिकी

    गिरिडीह : मुफस्सिल थाना में 33 लाख रुपये के गबन की प्राथमिकी दर्ज की गयी है. बालाजी हाइटेक रोलिंग प्रालि. चतरो के प्रबंधक विनोद यादव के आवेदन पर दर्ज प्राथमिकी में रांची के लोबाडीह निवासी प्रेम रंजन मनी पाठक को नामजद किया गया है. थाना प्रभारी रत्नेश मोहन ठाकुर ने प्राथमिकी दर्ज करते हुए कांड के अनुसंधान की जिम्मेदारी सअनि श्रवण कुमार सिंह को सौंपी है.

  • रांची पुलिस ने बुंडू से अपहृत 6 माह के बच्चे को 24 घंटे के अंदर किया बरामद, महिला समेत तीन गिरफ्तार

    रांची : राजधानी रांची के बुंडू से अपहृत छह माह के बच्चे को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर बरामद कर लिया. बच्चे का अपहरण करने वाले सरगना को भी पुलिस ने धर दबोचा है. सरगना के अन्य साथियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है. अज्ञात अपराधियों ने गुरुवार की रात को इस मासूम का अपहरण कर लिया था.

  • Hazaribagh : बरही में 10 किलो अफीम के साथ खूंटी के तीन तस्कर गिरफ्तार

    हजारीबाग : झारखंड के हजारीबाग में पुलिस को बुधवार को बड़ी सफलता मिली. बरही थाना की पुलिस ने तीन अफीम तस्करों को गिरफ्तार किया. ये लोग राजधानी रांची से सटे खूंटी जिला से अफीम को उत्तर प्रदेश के बरेली ले जा रहे थे.

  • जमीन विवाद में दो पक्षों में मारपीट, दो महिलाएं घायल

    हटिया : जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के हेसाग में जमीन विवाद को लेकर शनिवार को दो पक्षों में हुई मारपीट में दो महिलाएं घायल हो गयीं. जानकारी के अनुसार जमीन पर अनु सिंह के द्वारा काम कराया जा रहा था, जबकि सरवर खान द्वारा जमीन पर काम को रूकवाया जा रहा था. जमीन को लेकर टाइटल केस चल रहा है.

  • खूंटी में भाजपा नेता और पत्नी की हत्या

    खूंटी : अपराधियों ने सोयको थाना क्षेत्र की कुड़ापूर्ति पंचायत के आड़ा गांव में उपमुखिया शीतल मुंडा और उनकी पत्नी मादे हस्सा की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना शुक्रवार रात की है. शीतल मुंडा भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता थे और अपने गांव में बूथ अध्यक्ष के पद पर थे. अपराधियों ने उन्हें तीन गोलियां मारी हैं, जबकि उनकी पत्नी को एक गोली मारी.

  • बच्ची का शव मिला, भीड़ ने मां को पीटा

    मरकच्चो(कोडरमा) : थाना क्षेत्र के नवलशाही में वर्षों से बंद पड़ी पत्थर खदान में शनिवार सुबह एक नाबालिग लड़की का शव बरामद हुआ. उसकी पहचान 15 वर्षीय राधा कुमारी (पिता राजेश कुमार) के रूप में हुई है. मृतका गुरुवार शाम सात बजे से लापता थी. जिस जगह लड़की का शव बरामद हुआ है, परिजन वहां से 100 मीटर दूर स्थित बच्छेडीह पंचायत के कुशमई में किराये पर रहते हैं.

  • चोरी के आरोप में युवक को पीट कर मार डाला

    जैनामोड़ : जरीडीह थाना क्षेत्र के टांड़बालीडीह पंचायत मुख्यालय स्थित संत लुइस स्कूल में शनिवार को चोरी कर रहे युवक को लोगों ने पीट-पीट कर मार डाला. मृतक की शिनाख्त जागासुर निवासी नरेंद्र महतो उर्फ मिथुन के रूप में हुई है.

  • पांच दिनों से लापता युवक का शव मुड़ला पहाड़ पर मिला

    रांची : सुखदेव नगर थाना क्षेत्र के लक्ष्मी नगर निवासी अमित कुमार श्रीवास्तव (22 वर्ष) का शव पुलिस ने शनिवार को मुड़ला पहाड़ पर झाड़ी से बरामद किया है. शव को जलाने की कोशिश भी की गयी है. अमित सोमवार की शाम से लापता था. इस मामले में सुखदेव नगर पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है.

  • Ranchi : जगन्नाथपुर में पार्षद प्रत्याशी के रिश्तेदार को गोली मारी

    रांची : झारखंड की राजधानी रांची में एक पार्षद प्रत्याशी के रिश्तेदार को गोली मार दी गयी. जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के एचइसी साइट-5 पटेल स्कूल के समीप यह घटना बुधवार की रात 11:30 बजे घटी. बताया जाता है कि शकुंतला निवास के रहने वाले अनुज कुमार सिन्हा को बाइक पर सवार होकर आये दो अपराधियों ने गोली मार दी.

  • रांची के पिठोरिया में दुकान का शटर काटकर 35000 रुपये उड़ा ले गये चोर

    रांची : झारखंड की राजधानी रांची के पिठोरिया थाना क्षेत्र में अज्ञात चोरों ने जमकर उत्पात मचाया. शटर काटकर दुकान से 35 हजार रुपये ले गये. बताया जाता है कि पिठोरिया थाना क्षेत्र के शहीद नागेश्वर महतो चौक के समीप स्थित दुकान में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया. दुकान के मालिक का नाम कैलाश महतो उर्फ बबलू महतो है. चोरों की पहचान नहीं हो पायी है.

  • बड़ा खुलासा: लंदन एयरपोर्ट पर बम विस्फोट में मारे गये डॉ काफिल के संपर्क में था अलकायदा आतंकी कलीमुद्दीन

    मानगो आजादनगर रोड नंबर 12 (क्रॉस रोड 2 ए) निवासी व आतंकी संगठन अलकायदा का संदिग्ध आतंकी मौलाना कलीमुद्दीन ने एटीएस के समक्ष पूछताछ में कई खुलासे किये. कलीमुद्दीन ने एटीएस को बताया कि उसके दोस्त युसूफ का संबंध बेंगलुरु में कुरम (इलियासनगर), रिजवान (इलियासनगर), अनीस (शिवजीनगर), मौलाना अंजर शाह, आलम और सबिल से था. सबिल का भाई डॉक्टर काफिल लंदन में एयरपोर्ट पर बम विस्फोट में मारा गया था.

  • डबल मर्डर मामले में लोकेश को राहत नहीं

    रांची : हाइकोर्ट के जज अनिल कुमार चाैधरी की अदालत में सोमवार को अग्रवाल भाइयों की हत्या मामले के आरोपी लोकेश कुमार चौधरी की अोर से दायर अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई हुई. अदालत ने सभी पक्षों को सुनने के बाद अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया. साथ ही याचिका खारिज कर दी.

  • चेन छीन कर भागे शातिर को लोगों ने दौड़ा कर पकड़ा

    रांची : अरगोड़ा थाना क्षेत्र की कडरू निवासी माला झा रोज की तरह सोमवार की सुबह छह बजे टहलने के लिए निकली थीं. वह जैसे ही सहजानंद चौक पार कर हरमू हाउसिंग कॉलोनी की ओर आगे बढ़ी थीं, तभी एक युवक पीछे से आया और उनके गले से चेन छीन कर भाग निकला.

  • छिनतई मामले में एक अपराधी गिरफ्तार

    रांची : पंडरा पुलिस ने काजू बागान के समीप दिसंबर 2018 में अनिता कुजूर से पांच लाख रुपये की छिनतई करनेवाले आरोपी रोशन कुमार साहू को गिरफ्तार किया है़ वह चतरा के सिमरिया थाना क्षेत्र के दुंदुआ गांव का निवासी व ट्रक चालक है़

  • जेवर दुकान में घुसे पांच अपराधियों से भिड़े व्यवसायी बंधु, गोली लगने से घायल, तमाशबीन बने रहे लोग

    रांची : सोमवार की दोपहर में दो अपाची (सफेद व काले रंग) बाइक पर सवार पांच अपराधी अमरावती कॉम्प्लेक्स पहुंचे. कॉम्प्लेक्स की बाउंड्री के बाहर दोनों बाइक लगायी. तेजी से अमरावती कॉम्प्लेक्स के निचले तल्ले पर स्थित गहना घर ज्वेलर्स प्रा लि के पास पहुंचे. एक-एक कर पांचों अपराधी दुकान के अंदर घुसे. सभी हथियार से लैस थे. अपराधियों ने दुकान के मालिक बनवारी खिरवाल और उनके दोनों बेटे रोहित खिरवाल व राहुल खिरवाल को पिस्टल दिखा कर मोबाइल मांगा. डर कर तीनों ने अपने-अपने मोबाइल दे दिये.

  • धीरज जालान के घर से विदेशी मुद्रा सहित दो करोड़ के सामान बरामद

    रांची : 15 जुलाई को डॉ रंजन देव की कार से लैपटॉप, तीन पासपोर्ट व मोबाइल चोरी करने के आरोप में पुलिस ने रविवार को कुणाल पासवान को गिरफ्तार किया था. पूछताछ में उसने गिरोह के सरगना धीरज जालान के बारे में जानकारी दी. इसके बाद पुलिस ने सोमवार को धीरज जालान के गाड़ीखाना स्थित बाबूलाल भवन में छापेमारी की.

  • Ranchi : पेट्रोल पंप से हथियार की नोंक पर 9 लाख रुपये की लूट

    रांची : झारखंड की राजधानी रांची में पेट्रोल पंप से 9,22,380 रुपये की लूट हुई है. बेखौफ अपराधियों ने मंगलवार देर रात घटना को अंजाम दिया. मामला नगड़ी थाना क्षेत्र के प्रेमनगर स्थित बिरसा सर्विस सेंटर पेट्रोल पंप का है. बताया जाता है कि देर रात हथियार से लैस सात अपराधी आये और कर्मचारियों को डराकर वहां से 9,22,380 रुपये लूटकर फरार हो गये. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस पेट्रोल पंप पहुंची और मामले की जांच शुरू की.

  • मौजूद थे जवान, फिर भी हो गयी हत्या

    खलारी : जिस समय पिपरवार थाना क्षेत्र अंतर्गत एनके एरिया के पुरनाडीह में गोली चल रही थी उस समय वहां राज्य औद्योगिक सुरक्षा बल (एसआइएसएफ) के जवान भी मौजूद थे. जबकि बताया यह जा रहा है कि जवान घटनास्थल से दूर खदान की ओर थे. उल्लेखनीय है कि हजारीबाग रेंज के तत्कालीन डीआइजी भीमसेन टूटी ने फरवरी 2017 में पुरनाडीह इलाके का निरीक्षण भी किया था.

  • केस नहीं उठाने पर दी जान मारने की धमकी

    रांची : रातू थाना क्षेत्र के कमड़े निवासी अमरेश कुमार ने केस उठाने व पिस्टल दिखा कर जान मारने की धमकी देने संबंधी शिकायत रातू थाना में की है़ अारोप अमित सिन्हा व उसके पिता राजेश सिन्हा पर लगाया गया है़ शिकायत की प्रतिलिपि अमरेश ने उपायुक्त, एसएसपी व ग्रामीण एसपी को दी है़

  • दो भाइयों ने ट्रैफिक जवान को पीटा, वर्दी फाड़ी, भेजे गये जेल

    रांची : किशोरगंज पोस्ट पर तैनात ट्रैफिक सिपाही मो तौफिक खां के साथ दो भाई अभिषेक मिश्रा व उज्ज्वल मिश्रा ने मारपीट की़ इस संबंध में दोनों के खिलाफ तौफिक ने सुखदेवनगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. जिसके आधार पर सुखदेवनगर पुलिस ने दोनाें को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया़

  • पूजा में चोरी करने के लिए सक्रिय है बिजनौर का गैंग

    राजधानी में दुर्गापूजा के दौरान चोरी करने के लिए बिजनौर का गैंग सक्रिय हो गया है. पुलिस को जांच के दौरान जिन दो संदिग्ध अपराधियों के मोबाइल नंबर मिले हैं, वो वर्तमान में एक्टिव हैं. पुलिस दोनों मोबाइल नंबर धारक के बारे में पता कर रही है. माना जा रहा है कि दुर्गापूजा के बाद पुलिस की एक टीम दोनों मोबाइल नंबर धारक का सत्यापन के लिए बिजनौर भी जा सकती है. वैसे पूर्व में भी बिजनौर गिरोह से जुड़े लोग राजधानी में चोरी की घटना को अंजाम दे चुके हैं.

  • बढ़ता जा रहा है क्राइम ग्राफ, युवक की गोली मारकर हत्या

    बेंगाबाद : ओझाडीह-पचंबा मुख्य मार्ग पर नइटांड़ के पास रविवार की शाम 4:30 बजे बाइक सवार एक युवक की गोली मार कर हत्या कर दी गयी. सुनसान स्थल पर घटना को अंजाम देकर हमलावर फरार हो गये. सूचना मिलने पर बेंगाबाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तथा शव, मोबाइल व बाइक को कब्जे में ले लिया. मृतक की पहचान मुफस्सिल थाना इलाके के रानीखावा निवासी 35 वर्षीय विजय यादव (पिता रामचंद्र यादव) के तौर पर की गयी.

  • घर में चोरी कर रही थीं, पुलिस को सौंपा

    नामकुम : सामलौंग भुइयां टोली स्थित शांतिनगर उषा सदन में रहने वाले डॉ राजन सिंह ने घर में चोरी कर रही दो महिलाअों को पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया. पुलिस की जांच में महिलाअों ने अपना नाम शंखा देवी (पति बबलु खेरवार) व सूर्यमुखी कुमारी (पति भजु खेरवार) तथा स्थायी पता डेहरी व वर्तमान पता हटिया रेलवे स्टेशन बताया. पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया है. प्राथमिकी में राजन सिंह ने कहा है कि वह शनिवार की सुबह आठ बजे किसी काम से लोवाडीह चौक गये थे. घर पर उनकी मां थी.

  • मुखबिर बता नक्सलियों ने दुकानदार को मार डाला

    गुमला : पुलिस की मुखबिरी के आरोप में नक्सलियों ने चैनपुर के लोरंबा गांव में किराना दुकानदार बृजमोहन साय की गोली मारकर हत्या कर दी. यह घटना शनिवार के दिन के करीब 12 बजे की है. मृतक की पत्नी ने पुलिस को बताया कि भाकपा माओवादी का सबजोनल कमांडर बुद्धेश्वर उरांव व एक अन्य नक्सली दुकान पर पहुंचा.

  • बच्चा चोर के संदेह में मजदूर की हत्या

    झुमरीतिलैया (कोडरमा) : कोडरमा रेलवे स्टेशन के ट्रैक्शन रेलवे डिपो (टीआरडी) के पास शुक्रवार रात बच्चा चोर के संदेह में भीड़ ने एक मजदूर की जम कर पिटाई कर दी. गंभीर रूप से घायल मजदूर की शनिवार सुबह पांच बजे मौत हो गयी. मृतक सुनील कुमार यादव (35 वर्ष, पिता-प्रसाद्धी यादव) हजारीबाग के बरकट्ठा थाना क्षेत्र के छुतहरी कटिया का रहनेवाला था. शनिवार देर शाम तक मृतक का शव सदर अस्पताल में पड़ा था.

  • सुचित्रा हत्या मामले की सुनवाई 14 नवंबर को

    रांची : अॉक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल, रांची की वार्डेन रही सुचित्रा मिश्रा हत्या मामले में आरोपियों का बयान दर्ज होना है. 28 जून को अभियोजन पक्ष की अोर से गवाही पूरी हो चुकी है. उसके बाद से अदालत ने 11 बार केस की तिथि निर्धारित की, लेकिन आरोपियों का बयान दर्ज नहीं हो पाया है.

  • कार से घर जाते समय बिल्डर पर किया हमला

    रांची : गोंदा थाना क्षेत्र में एक बिल्डर पर जानलेवा हमला करने की बात सामने आयी है. इस मामले में थाने में बिल्डर सतीश कुमार ने प्राथमिकी दर्ज करायी है. उन्होंने कहा कि वे अपनी कार से शुक्रवार की शाम बाजार से अपने घर गोंदा टाउन, दुर्गा मंदिर जा रहे थे. साथ में स्टाफ सुधीर गिरी भी थे. घर से कुछ दूरी पर एक व्यक्ति ने मुझ पर हमला कर दिया, जिससे गाल में चोट आयी.

  • सोनू की जगह लेना चाहता था आफताब

    रांची : सदर थाना की पुलिस ने बांधगाड़ी पूजा पंडाल के समीप पिस्टल के साथ गिरफ्तार चार शूटरों को पूछताछ के बाद शनिवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. सोनू इमरोज का भाई आफताब आलम ने बताया कि शकील उर्फ कारू की हत्या के लिए बिहार के मुंगेर से पिस्टल और गोली मंगवाया था. यह भी बताया कि सोनू इमरोज की हत्या के बाद शकील का गिरोह प्रभावशाली हो गया था.

  • Jharkhand : राजधानी रांची में दिन-दहाड़े युवक को गोली मारी

    रांची : झारखंड की राजधानी रांची में गोली चलने की खबर है. बताया जाता है कि एक युवक को गोली लगी है. गंभीर रूप से घायल अवस्था में युवक को स्थानीय लोगों की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया है. घटना नगड़ी थाना क्षेत्र के रिंग रोड स्थित बालालौंग चौक के पास हुई बतायी जाती है. जिस युवक को गोली लगी है, उसका नाम मनोज मिंज है.

  • धनबाद में एक्सिस बैंक से 20 लाख रुपये की लूट

    निरसा : धनबाद के निरसा थाना क्षेत्र के एनएच 2 के किनारे एक्सिस बैंक में करीब 20 लाख रुपये की लूट हुई है. मंगलवार दोपहर करीब 1:30 से 2:00 बजे के बीच आधा दर्जन सशस्त्र अपराधियों ने पिस्तौल की नोंक पर बैंक से ये रुपये लूट लिये.

  • सीआइडी ने डीएसपी, इंस्पेक्टर व अन्य अभियुक्तों को दी क्लीन चिट

    जमशेदपुर : मानगो सहारा सिटी की नाबालिग से दुष्कर्म मामले की जांच कर रही सीआइडी ने 13 माह बाद डीएसपी, इंस्पेक्टर समेत अन्य अभियुक्तों को क्लीन चिट दे दी है. सीआइडी डीएसपी बिनोद रब्बानी ने इस मामले में 16 सितंबर को हाइकोर्ट में चार्जशीट दाखिल की.

  • क्रेजी ट्रांसफर कंपनी के दोनों खाते फ्रीज हुए

    रांची : रिचार्ज के नाम पर रांची सहित राज्य भर के डिस्ट्रीब्यूटर व रिटेलर से करोड़ों की ठगी कर फरार हुई कंपनी क्रेजी ट्रांसफर प्राइवेट लिमिटेड के एचडीएफसी और आइसीआइसीआइ बैंक के खाते को लालपुर पुलिस ने सोमवार को फ्रीज करा दिया.

  • बार काउंसिल ने सरकार से मांगे 25 करोड़ रुपये

    रांची : झारखंड स्टेट बार काउंसिल ने राज्य सरकार से बजट राशि में से वित्तीय सहायता मांगी है, ताकि वकीलों के लिए कल्याणकारी योजनाअों का सफलता पूर्वक संचालन किया जा सके. अन्य राज्यों की तरह कम से कम 25 करोड़ रुपये प्रतिवर्ष काउंसिल को देने की मांग की गयी है.

  • प्रेम प्रसंग में हुई चाकूबाजी केस दर्ज, दो को भेजा जेल

    रांची : हरमू स्थित करम चौक पर रविवार को अमित कुमार वर्मा उर्फ लाला तथा सौरभ कुमार पांडेय नामक युवकों के बीच मारपीट व चाकूबाजी हुई, जिसमें दोनों घायल हो गये़ मामला सौरभ कुमार पांडेय की बहन और अमित के बीच प्रेम प्रसंग का है़

  • साइबर अपराधियों की करतूत, ठग लिये एक लाख रुपये, थाने में मामला दर्ज

    साइबर अपराधियों द्वारा प्रभु सहाय टाेप्पो नामक व्यक्ति के खाते से एक लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है. इस मामले में सिरमटोली निवासी प्रभु सहाय ने चुटिया थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. इन्होंने कहा है कि 20-20 हजार रुपये करके उनके खाते से पांच बार में एक लाख रुपये निकाल लिये गये. इसकी जानकारी उन्हें तब हुई जब 28 सितंबर को उन्हें मोबाइल पर मैसेज आया. पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है.

  • सिम कार्ड देकर ग्रामीणों के खाते से हजारों रुपये उड़ाये

    रांची/बुंडू : सिम कार्ड बेचने पहुंचे लोगों ने बुंडू थाना क्षेत्र के भोरंगाडीह गांव के महली मोहल्ले की गरीब महिलाओं के खाते से हजारों रुपये निकाल लिये. महिलाओं को इसका पता तब चला, जब वे 25 सितंबर को अपना पैसा निकालने बैंक पहुंचीं.

  • जामताड़ा का साइबर अपराधी गिरफ्तार

    रांची : ऑनलाइन टिकट बुकिंग के नाम पर ठगी के आरोप में गिरफ्तार तालिब अंसारी को शनिवार को लोअर बाजार थाना की पुलिस ने जेल भेज दिया. वह मूल रूप से जामताड़ा के करमाटांड़ का रहनेवाला है. पुलिस ने उसके पास से ठगी में प्रयुक्त मोबाइल भी बरामद किया है.

  • एससी विकास निगम में करोड़ों की गड़बड़ी

    रांची : झारखंड राज्य अनुसूचित जाति (एससी) विकास निगम की योजनाओं में गड़बड़ी की शिकायत मिली है. अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष शिवधारी राम के कार्यालय से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार निगम में विभिन्न मदों के पैसे डायवर्ट कर डी-कंपोस्ट, वर्मी बेड व ट्रेनिंग जैसी योजनाओं को बिना क्रियान्वित किये करोड़ों रुपये निकाल लिये गये. आरोप है कि निगम ने एससी लाभुकों को जो अॉटो, ट्रैक्टर व बस दिये हैं, उनकी सूची निगम के पास उपलब्ध नहीं है.

  • अधिग्रहित जमीन का 59 साल बाद कटा लिया लगान, अब कर रहे दावा

    रांची : कुछ लोगों ने इलेक्ट्रिक इक्विपमेंट फैक्टरी (इइएफ), टाटीसिलवे की करीब 58 डिसमिल जमीन का लगान कटा लिया है और लगान की रसीद के आधार पर उक्त जमीन पर अपना दावा कर रहे हैं.

  • अलग-अलग जगहों से 41 मवेशी लदे दो ट्रक जब्त

    डुमरी और निमियाघाट पुलिस ने शनिवार की अहले सुबह अपने-अपने थाना क्षेत्रों में दो ट्रकों में लदे 41 मवेशियों को जब्त किया है. एक ट्रक के चालक को हिरासत में ले लिया, जबकि एक का चालक भागने में सफल रहा. पुलिस को सूचना मिली थी कि बगोदर की ओर से दो ट्रकों में मवेशी लादकर कोलकाता ले जाया जा रहा है.

  • पलामू में प्रधानमंत्री आवास योजना की किस्त जारी करने के लिए ले रहा था रिश्वत, ACB ने दबोचा

    पलामू : झारखंड के पलामू जिला में प्रधानमंत्री आवास योजना की किस्त जारी करने के लिए रिश्वत लेने वाले रोजगार सेवक को एंटी करप्शन ब्यूरो ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किये गये रोजगार सेवक का नाम अशोक शर्मा है. एसीबी की टीम ने उसे मोहम्मदगंज स्थित उसके आवास से गिरफ्तार किया.

  • पैसा बंटवारे के विवाद में कांस्टेबल ने एएसआइ को बंदूक की बट से पीटा

    घनुडीह (धनबाद) : कोयला चोरों से वसूले गये पैसे के बंटवारे के विवाद में मंगलवार को तिसरा थाना के जमादार कुंदन कुमार सिंह व कांस्टेबल अनिल कुमार कुंवर (644) आपस में भिड़ गये. घटना मंगलवार की सुबह मुकुंदा में गश्त के दौरान हुई.

  • पीएलएफआइ रांची-गुमला जोन का एरिया कमांडर गिरफ्तार

    गुमला : गुमला पुलिस ने जोराग जंगल से पीएलएफआई के दो उग्रवादियों को सोमवार की रात गिरफ्तार किया है. इनमें रांची व गुमला जोन का एरिया कमांडर मलगो गांव निवासी नीलकंठ साहू और बेड़ो का अहलाद उरांव है.

  • मॉब लिंचिंग मामला : आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कर रही छापेमारी, लेकिन, हाथ नहीं आये चारों नामजद

    रांची : खूंटी जिले के कर्रा थाना क्षेत्र के सुवारी गांव में रविवार को हुई मॉब लिंचिंग की घटना में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए मंगलवार को कर्रा पुलिस ने गुमला जिले के सिसई में छापेमारी की, लेकिन आरोपी हाथ नहीं आये. उधर, घटना में शामिल नामजद सभी आरोपी घर छोड़कर फरार हो गये हैं. जबकि आठ लोगों को दोबारा थाना बुलाकर पूछताछ की गयी.

  • व्यवसायी की बाइक की डिक्की से बदमाशों ने उड़ाये तीन लाख

    दो बाइक सवार बदमाशों ने सोमवार करीब 12 बजे नगर थाना क्षेत्र के लक्ष्मी मार्केट के किराना दुकानदार जून पोखर मुहल्ला निवासी उमेश प्रसाद वर्णवाल की बाइक की डिक्की तोड़कर तीन लाख रुपये उड़ा लिये. घटना के पूर्व उमेश ने अपनी पत्नी के एक्सिस बैंक एकाउंट से उक्त रुपयों की निकासी की थी.

  • अपने ही बने कसाई़, डायन बिसाही का आरोप लगा महिला को मार डाला

    नामकुम : नामकुम थाना क्षेत्र अंतर्गत हहाप पंचायत के बारूडीह छोटा टोला में डायन बिसाही का आरोप लगा कर 55 वर्षीय चमरी देवी की हत्या करने का मामला सामने आया है. घटना मंगलवार दोपहर दो बजे की है.

  • जमशेदपुर में 10 हजार रुपये रिश्वत लेते दारोगा गिरफ्तार

    जमशेदपुर : एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने जमशेदपुर के साकची थाना के दारोगा को 10 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. एक जर्जर पान दुकान का पुनर्निर्माण करा रहे राजेंद्र ठाकुर से दारोगा जोगेंद्र राय ने 20 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी. टेल्को के नीलडीह निवासी राजेंद्र ठाकुर ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (जमशेदपुर) के एसपी से इसकी शिकायत की.

  • RANCHI : मिशनरीज ऑफ चैरिटी की संस्था निर्मल हृदय में सीआइडी का छापा

    रांची : मिशनरीज ऑफ चैरिटी की संस्था निर्मल हृदय में सीआइडी ने छापामारी की है. रांची स्थित निर्मल हृदय द्वारा बच्चा बेचने के मामले का सीआइडी अनुसंधान कर रही है. सीआइडी रांची की टीम के प्रभारी इंस्पेक्टर रविकांत कुमार के नेतृत्व में छापेमारी की गयी, लेकिन संस्था का कोई जिम्मेदार व्यक्ति वहां नहीं मिला. इसलिए सीआइडी को खाली हाथ लौटना पड़ा.

  • 19.50 लाख रूपये गबन के आरोप में असिस्टेंट कमांडेंट गिरफ्तार

    रांची/ नगड़ी : सीआरपीएफ के आइजी संजय आनंद लाठकर के फर्जी हस्ताक्षर के जरिये एसएस फंड के 19.50 लाख रुपये गबन करने के आरोप में गिरफ्तार सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट संतोष कुमार को नगड़ी पुलिस ने शनिवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया.

  • चोरी मामले में तीन संदिग्ध हिरासत में

    रांची : अरगोड़ा और चुटिया थाना क्षेत्र में फ्लैट से नकद और जेवरात की चोरी करने के साथ ही चोरी के प्रयास में पुलिस ने तीन संदिग्ध को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. पुलिस सभी की संलिप्तता की जांच कर रही है. वहीं, दूसरी ओर सिकंदर गद्दी की तलाश में पुलिस की छापेमारी जारी है. खबर लिखे जाने तक पुलिस ने किसी की गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की है.

  • नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में केस

    रांची : बरियातू थाना क्षेत्र में एक नाबालिग को शादी का झांसा देकर यौन शोषण के आरोप में रेप और पोक्सो एक्ट के तहत अंकित उरांव के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. आरोपी मोरहाबादी का रहने वाला है. पुलिस के अनुसार नाबालिग को एक शेल्टर होम में रखा गया है. उसके बारे में सीडब्ल्यूसी को जानकारी दी गयी. इसके बाद सीडब्ल्यूसी ने नाबालिग का बयान लिया.

  • शहर में अपराध रोकने के लिए सीआइडी ने बनायी एडवाइजरी

    रांची : राजधानी में चेन छिनतई और दूसरे अपराध पर रोक लगाने सीआइडी मुख्यालय ने रांची पुलिस के लिए एडवाइजरी तैयार की है. घटना पर रोकथाम लगाने के लिए विशेष रूप से संवेदनशील स्थानों पर सीसीटीवी कैमरा लगाने का सुझाव दिया गया है, ताकि अपराधियों की पहचान कर उसे गिरफ्तार किया जा सके.

  • हत्या के इरादे से फायरिंग की थी जेवर व्यवसायी पर

    रांची : पुंदाग ओपी क्षेत्र के पुंदाग नदी के समीप शुक्रवार की रात बिपिन साहू की हत्या करने के इरादे से अपराधियों ने फायरिंग की थी.

  • दुमका में बेटे ने पत्थर से कूचकर मां को मार डाला

    काठीकुंड : झारखंड के दुमका जिला में एक बेटे ने अपनी मां को पत्थर से कूचकर मार डाला. मानवता को शर्मशार करने वाली यह घटना शनिवार को काठीकुंड थाना क्षेत्र के अामझरी व मंगलपुर गांव के बीच स्थित फुटबॉल मैदान के पास हुई. अलुबेड़ा गांव का शमीम अंसारी उर्फ बाघा ने अपनी मां हसीना बीबी (48) को मार डाला.

  • गाय चोरी कर भाग रहे अपराधी को पकड़ा, की पिटाई

    रांची : गाय चोरी कर भाग रहा एक अपराधी ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गया, जबकि दो भागने में सफल रहे. पकड़ा गया अपराधी वकील अंसारी भागने के दौरान बाइक से गिर गया, जिससे वह पकड़ा गया. बताया जा रहा है कि बाइक से गिरने और ग्रामीणों की पिटायी से उसके दाहिने आंख में चोट लग गयी. इसके बाद ग्रामीणों ने उसे कांके थाना के हवाले कर दिया. पुलिस वकील को पहले सदर हॉस्पिटल ले गयी. वहां से चिकित्सकों ने रिम्स रेफर कर दिया.

  • बालसिरिंग स्थित खदान के पास जिलेटिन, डेटोनेटर मिले

    रांची/हटिया : टाटीसिलवे और तुपुदाना पुलिस की टीम ने छापेमारी कर विस्फोटक सप्लाई करने के आरोप में शनिवार को शमशाद अंसारी को गिरफ्तार किया है. वह मूल रूप से इटकी थाना क्षेत्र के बारीडीह का रहनेवाला है और ऑटो चालक है. पुलिस ने उसके ऑटो से भारी मात्रा में जिलेटिन और डेनोटर बरामद करते हुए ऑटो जब्त कर लिया है.

  • बाइक व मोबाइल लूटकांड में चार आरोपी पकड़े गये

    चार जुलाई 2019 को पंडरा ओपी क्षेत्र के नोवा नगर निवासी चंदन कुमार गुप्ता की मोटरसाइकिल और जियो कंपनी का मोबाइल लूट लिये गये थे.इस कांड में शामिल चार अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनमें दो नाबालिग हैं.

  • गृह मंत्रालय ने डीआइजी पर लगे आराेपों की रिपाेर्ट मांगी

    रांची : हजारीबाग के डीअाइजी पंकज कंबोज के खिलाफ अभियोजन स्वीकृति देने से जुड़े मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य के मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी है. केंद्रीय गृह मंत्रालय के सचिव राजीव कुमार निगम ने झारखंड के मुख्य सचिव को इस संबंध में पत्र भेजा है.

  • जमीन विवाद में मारपीट, महिला समेत तीन घायल, छह लोग हुए गिरफ्तार

    थाना क्षेत्र के पथलचपटी गांव में गुरुवार को जबरन सड़क निर्माण को लेकर दो गुटों में जमकर मारपीट हो गयी. इसमें दोनों तरफ से एक महिला सहित तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घायल पुरुष जमाहीर अंसारी, मोहम्मद मियां व महिला तजबुन बीबी को इलाज के लिए मोहनपुर सीएससी में भर्ती कराया.

  • Jharkhand : जामताड़ा में अवैध संबंध के शक में पत्नी और सास को टांगी से काटकर मार डाला

    जामताड़ा : पत्नी के जीजा के साथ अवैध संबंध के शक में एक व्यक्ति ने अपने साढ़ू की टांगी से काटकर हत्या कर दी. जामताड़ा के सदर थाना क्षेत्र के राखबन में हत्या की यह घटना शुक्रवार तड़के 3:30 बजे की है. पुलिस ने हत्या के आरोपी युवक बहादुर रवानी को गिरफ्तार कर लिया है. हत्या में इस्तेमाल की गयी टांगी भी पुलिस ने जब्त कर ली है.

  • बच्चा चोर की अफवाह में निर्दोष महिला और पुरुष की पिटाई

    पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र के कमलडीह गांव के पास सोमवार को बच्चा चोर के अफवाह में एक महिला और पुरुष की पिटाई हो गयी. महिला और पुरुष रिश्तेदार हैं और जोधाडीह मोड़ के रहने वाले हैं. महिला का नाम ऊषा देवी है. किसी काम से दोनों सोनाबाद की ओर बाइक से जा रहे थे.

  • जमीन माफिया ने जिन्हें बताया था खरीदार, वही मुकर गये

    फॉरेंसिक लैब द्वारा फर्जी दस्तावेज के आधार पर जमीन की खरीद बिक्री करने की पुष्टि किये जाने के बाद जारी जांच के दौरान नया खुलासा हुआ. जमीन माफिया द्वारा दस्तावेज में खरीदार बताये गये लोगों ने जमीन खरीदने और म्यूटेशन के लिए आवेदन देने की घटना से इंकार कर दिया है. इसके बाद से रजिस्ट्री ऑफिस से मूल दस्तावेज गायब कर उसकी जगह नकली दस्तावेज रख कर जमीन की खरीद-बिक्री करनेवाले गिरोह में हड़कंप मचा हुआ है.

  • अवैध तरीके से गैस भरने के मामले में तीन गिरफ्तार

    ओरमांझी : पुलिस ने अवैध रूप से गैस रिफिलिंग व भारी मात्रा में सिलिंडर रखने के आरोपी संदीप कुमार साहू, टेंपो मालिक बंटी कुमार व चालक रोहित रजक को सोमवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

  • कुमार गर्ल्स हॉस्टल की संचालिका पर आरोप, न्यूज चैनल के रिपोर्टर व कैमरामैन से की मारपीट

    लालपुर थाना क्षेत्र के पीस रोड स्थित कुमार गर्ल्स हॉस्टल में रह रही छात्राओं की शिकायत पर न्यूज कवर करने गये एक न्यूज चैनल के कैमरामैन व रिपोर्टर को हॉस्टल प्रबंधक ने बंधक बना लिया और उनके साथ मारपीट की गयी़ यहां तक कि कैमरामैन के कपड़े फाड़ दिये गये़ पीड़िताें का आरोप है कि प्रबंधक के लोगों ने उनका मोबाइल भी छीन लिया़

  • रास्ते पर बने गेट में ताला लगाने पर हुआ विवाद, सेना व ग्रामीणों में भिड़ंत

    लालगंज महुआ टोली में रास्ते पर बने गेट में सेना द्वारा ताला लगाने को लेकर सोमवार रात लगभग सात बजे सेना के जवानों और ग्रामीणों के बीच विवाद हो गया़ सूचना पाकर खेलगांव की पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत करने का प्रयास किया, लेकिन सेना के जवान मानने को तैयार नहीं थे. इस पर ग्रामीणों ने गेट में लगा ताला तोड़ दिया. साथ ही चेतावनी दी कि मंगलवार को ताला लगाया गया, तो गेट उखाड़ कर फेंक दिया जायेगा. रात्रि नौ बजे तक दोनों पक्षों की बीच बहस होती रही.

  • गिरिडीह में आधी रात को राजस्व कर्मचारी अली बख्श की गोली मारकर हत्या

    गिरीडीह : झारखंड के गिरिडीह जिले में एक राजस्व कर्मचारीकी गोली मारकर हत्या कर दी गयी है. मृतक का नाम अली बख्श है. वह गिरिडीह जिला के बिरनी में हल्का राजस्व कर्मचारी सह सीआइ के पद पर कार्यरत था. बताया जाता है कि देर रात कुछ लोगों ने उसके घर में घुसकर गोली मारी है.

  • बच्चा चोर के संदेह में विक्षिप्त को पेड़ में बांध कर पीटा

    चान्हो थाना क्षेत्र के बलथरवा गांव में बच्चा चोर के संदेह में भीड़ द्वारा एक विक्षिप्त व्यक्ति को पेड़ से बांधकर पिटाई करने का मामला सामने आया है. सूचना मिलने पर पीसीआर के जवान मौके पर पहुंचे और विक्षिप्त को भीड़ से मुक्त कराकर इलाज के लिए मांडर रेफरल अस्पताल पहुंचाया. पिटाई से 40 वर्षीय विक्षिप्त का हाथ टूट गया है. रेफरल अस्पताल में प्राथमिक इलाज करने के बाद रिम्स रेफर किया गया है. घटना रविवार दिन के तीन बजे की है.

  • अमन श्रीवास्तव गैंग का शूटर रियाज काेलकाता से पकड़ाया

    रांची : कुख्यात अमन श्रीवास्तव (सुशील श्रीवास्तव) गैंग के शार्प शूटर व हजारीबाग, रामगढ, रांची जिले के विभिन्न थाना में हत्या, रंगदारी, हत्या का प्रयास, आर्म्स एक्ट के आरोपी रियाज अंसारी काे हजारीबाग, रामगढ़ व एसटीएफ ने कोलकाता से गिरफ्तार कर लिया है़

  • छापेमारी में 121 सिलिंडर व टेंपो जब्त, दो पकड़े गये

    ओरमांझी : ओरमांझी पुलिस ने रविवार की शाम छापेमारी कर ब्लॉक चौक दड़दाग स्थित संदीप कुमार साहू के घर से 121 गैस सिलिंडर जब्त किया. पुलिस को सूचना मिली थी कि संदीप कुमार साहू अवैध रूप से गैस सिलिंडर रांची के बड़े होटलों में सप्लाई करता है. पुलिस ने उसके घर से सिलिंडर के अलावे एक ऑटो (जेएच01सीक्यू-2058) भी जब्त किया है. साथ ही संदीप के पिता प्रेमसागर साहू व एक मजदूर मदन कुमार को हिरासत में लिया है.

  • छेड़छाड़ के आरोपी को जेल भेजने पर थाना में हंगामा

    रांची : डोरंडा के मिस्त्री मुहल्ला निवासी कैफी खान नामक युवक को नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ के आरोप में डोरंडा पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया़ उसकी गिरफ्तारी के विरोध में कुछ लोगों ने थाना और बाद में नाबालिग के पिता के दोस्त व डोरंडा महावीर मंडल के महामंत्री पप्पू वर्मा के घर पर हंगामा किया़ घटना रविवार दोपहर की है़ जानकारी मिलने पर डोरंडा पुलिस पप्पू वर्मा के घर पहुंची और हंगामा कर रहे लोगों को समझा कर वहां से हटाया़ कैफी खान पलंबर का काम करता है़

  • ससुर व देवर पर यौन प्रताड़ना के आरोप में दर्ज करायी प्राथमिकी

    रातू : थाना क्षेत्र के विवेकानंद कॉलोनी रोड नंबर छह (झिरी) निवासी अनुपमा ठाकुर ने ससुर शिवशंकर ठाकुर व देवर विष्णुकांत पर यौन एवं मानसिक प्रताड़ना के आरोप में प्राथमिकी दर्ज करायी है. महिला ने आवेदन में कहा है कि उसकी शादी 2011 में कोलकाता में मनीष ठाकुर से हुई थी. शादी के बाद पता चला कि उसके पति की दोनों किडनी खराब है. इस बात को घर वालों ने छिपा कर रखा था. पति के इलाज के लिए बोलने पर ससुर व देवर ने घर से अलग कर दिया. इसके लिए मिन्नत करने पर मदद के बदले दोनों शारीरिक संबंध बनाना चाहते थे.

  • वृद्ध दंपती की गला काट हत्या

    अनगड़ा : राहे प्रखंड के सताकी गांव में वृद्ध दंपती प्रह्लाद महतो (70)व उनकी पत्नी घासनी देवी (62) की हत्या अपराधियों ने कर दी. इसके बाद शवों को कमरे में बंद कर बाहर से ताला लगा दिया गया था. शनिवार की सुबह जब उसी गांव में अलग रह रहा छोटा पुत्र मनोज महतो अपने पिता से मिलने उनके घर पहुंचा तो उसने देखा कि दरवाजा में ताला लटक रहा है. वहीं अंदर से बदबू भी आ रही थी. उसने अनहोनी की आशंका में ताला तोड़ दिया. फिर जैसे ही घर में घुसा उसकी नजर खून से लथपथ मां-पिता के शवों पर पड़ी.

  • महंगा पड़ा रंगदारी मांगना, तीन पकड़ाये

    रांची : सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के रहनेवाले निशांत नामक कारोबारी से रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों अरुण राम, अविनाश गोस्वामी और राकेश जायसवाल को गिरफ्तार किया है. तीनों को पंडरा इलाके के काजू बागान के पास स्थित सूर्योदय अपार्टमेंट से पकड़ा गया है. इनके पास से रंगदारी मांगने में इस्तेमाल किये गये तीन मोबाइल व 10 पीस सिम बरामद किये गये हैं.

  • बिल्डर को मिली सशर्त जमानत

    रांची : मिड डे मील के 100 करोड़ रुपये खाते में रखने के मामले के आरोपी बिल्डर संजय कुमार तिवारी को हाइकोर्ट से सशर्त अग्रिम जमानत मिल गयी. मामले की सुनवाई जस्टिस अनिल कुमार चाैधरी की अदालत में हुई. प्रार्थी के अधिवक्ता अनिल कुमार सिंह महाराणा ने बताया कि अदालत ने 16 करोड़ रुपये वापस करने की शर्त पर राहत दी है.

  • भीड़ ने महिला को समझा बच्चा चोर, पुलिस ने बचाया

    मेसरा : बीआइटी पुलिस ने शनिवार की शाम बीआइटी बाजार में बच्चा चोरी के आरोप में पूनम शर्मा नामक महिला को भीड़ के चुंगल से बचा लिया. थाना प्रभारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि बीआइटी मेसरा में कार्यरत संजय कुमार शर्मा की तीन वर्षीय बेटी शनवी शर्मा को गोद में लेकर गोरखपुर से आयी उनकी बहन पूनम शर्मा रिश्तेदारों के साथ सब्जी खरीदने बीआइटी चौक आयी थी. रिश्तेदार सब्जी खरीदने चले गये व पूनम शर्मा बच्ची को लेकर चौक पर स्थित दुर्गा मंदिर में बैठ गयी. कुछ देर बाद वह बच्ची को बैठा कर माता के दर्शन के लिए चली गयी.

  • शौचालय की राशि भाई, पिता के खाते में ट्रांसफर करायी

    दुर्जय पासवान, गुमला/रांची : जिला जल एवं स्वच्छता समिति गुमला में शौचालय निर्माण की राशि की हेराफेरी हुई है. यहां अनुबंध पर कार्यरत कर्मचारियों ने अपने भाई, पिता, रिश्तेदार व दोस्तों के खाता में लाखों रुपये ट्रांसफर कर लिया है और उन पैसों से महंगी गाड़ी व कई कीमती सामान की खरीद की है. प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार एक करोड़ 16 लाख रुपये से अधिक की राशि की हेराफेरी की गयी है. इसका खुलासा सीसीटीवी फुटेज की जांच से भी हो गया है. फर्जी हस्ताक्षर करनेवाले कर्मचारी का भी पता चल गया है.

  • रांची में आजसू नेता के रिश्तेदारों की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या

    रांची : झारखंड की राजधानी रांची में वृद्ध दंपती की हत्या कर दी गयी है. दंपती की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या की गयी है. मामला रांची जिला के राहे प्रखंड का है. बताया जाता है कि मृतक दंपती स्थानीय आजसू नेता के रिश्तेदार हैं. आजसू नेता के चाचा-चाची के नाम प्रह्लाद महतो (70) और घासनी देवी (62) हैं. दोनों राहे प्रखंड के सताकी गांव के रहने वाले हैं.

  • झारखंड : बड़े भाई की मौत हुई, तो अंधविश्वास में लोगों ने छोटे भाई की पत्थर से कूचकर हत्या की

    सेन्हा थाना क्षेत्र के झालज़मीरा गांव में अंधविश्वास के चक्कर में एक अधेड़ सहनई उरांव (52) की हत्या कर दी गयी है. मौके पर पहुंची सेन्हा थाना पुलिस ने शव को कब्‍जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

  • परिजनों ने शव नदी में बहाया, फिर पुलिस को दी सूचना

    नामकुम : पुलिस ने केतारी बागान स्थित स्वर्णरेखा नदी से एक महिला का अधजला शव बरामद किया. उक्त महिला की पहचान सामलौंग भुइयां टोली निवासी सनोज राय की पत्नी सविता देवी (35 वर्ष) के रूप में की गयी है. मामले में सविता के भाई प्रमोद कुमार राय के बयान पर यूडी केस दर्ज किया गया है.

  • लूट व चेन छिनतई करनेवाले दो अपराधी और ज्वेलर गिरफ्तार

    रांची : अरगोड़ा पुलिस की टीम ने राजधानी में चेन छिनतई और लूटपाट करनेवाले गिरोह के दो अपराधियों और छिनतई का चेन खरीदने वाले ज्वेलर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों में अरगोड़ा रेलवे स्टेशन के समीप रहने वाला मो नौशाद उर्फ परवेज खान और कलाल टोली निवासी साजिद अंसारी शामिल हैं. ज्वेलर दीपक साव लेक रोड शिवाजी चौक का रहने वाला है.

  • नागार्जुना कंस्ट्रक्शन कंपनी के सात कर्मियों पर प्राथमिकी

    चान्हो/रांची : बेजांग मोड़ के निकट बिजली के पोल में काम करने के दौरान शुक्रवार को 11 हजार वोल्ट करंट की चपेट में आने से दो मिस्त्रियों की मौत और एक के गंभीर रूप से घायल होने के मामले में रविवार को चान्हो थाना में प्राथमिक दर्ज की गयी. प्राथमिकी मृत अविनाश लोहार के पिता भीम लोहार के बयान पर दर्ज हुई है. उन्होंने घटना के लिए विद्युतीकरण का कार्य करा रही नागार्जुना कंस्ट्रक्शन कंपनी के अधिकारियों को जिम्मेदार बताया है.

  • पीएलएफआइ के एरिया कमांडर समेत दो उग्रवादी गिरफ्तार

    खूंटी : जिला पुलिस ने पीएलएफआइ के एरिया कमांडर मनसिद चंपिया उर्फ मुखिया और हरशिद गुड़िया उर्फ बोयदा को गिरफ्तार किया है. एसपी आशुतोष शेखर ने शनिवार को पत्रकारों को बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि एरिया कमांडर मनसिद चंपिया अपने साथियों के साथ संगठन को मजबूत करने और लेवी वसूलने के प्रयास में हैं.

  • लापता युवती का धर्मांतरण कराने की आशंका, पिता ने थाने में की शिकायत

    रांची : चुटिया थाना क्षेत्र से लापता 20 वर्षीय छात्रा के धर्मांतरण कराये जाने की आशंका को लेकर उसके पिता ने शनिवार को इसकी शिकायत चुटिया थाना में की है. मामले की जानकारी मिलने पर हिंदू जागरण मंच के रांची महानगर अध्यक्ष सुजीत कुमार सहित अन्य लोग चुटिया थाना पहुंचे. सभी ने पुलिस से लड़की को बरामद करने और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. चुटिया थाना प्रभारी रवि कुमार ठाकुर ने मामले में जांच के बाद उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

  • दोस्त के साथ घूमने गयी थी युवती, अगवा कर दुष्कर्म का प्रयास, जानें पूरा मामला

    जमशेदपुर : सरायकेला-खरसावां जिले के कपाली थानान्तर्गत पुडिसिली गांव के पास बुधवार की रात करीब साढ़े नौ बजे अपराधियों ने सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया. अपने दोस्त के साथ घूमने गयी एक युवती का अपहरण होने की खबर पूरे शहर में तेजी से फैली. करीब तीन घंटे के बाद वह युवती जुगसलाई घोड़ाचौक भी पहुंचा दी गयी. पूरे घटनाक्रम को लेकर दो जिलों की पुलिस परेशान रही. समाचार लिखे जाने तक युवती से जुगसलाई थाना में पूरे घटनाक्रम को लेकर गहन पूछताछ चल रही है.

  • ऑटो चालक से करते थे अवैध वसूली, दो एजेंट पकड़ाये

    रांची : ऑटो चालकों से अवैध तरीके से रंगदारी वसूलने के आरोप में गिरफ्तार डेली मार्केट निवासी बबलू वर्मा और चुटिया निवासी शिव कुमार को लालपुर पुलिस ने मंगलवार को जेल भेज दिया. दोनों के खिलाफ लालपुर थाना में ट्रैफिक के जमादार नरेश कुमार की शिकायत पर रंगदारी वसूलने को लेकर केस दर्ज किया गया है.

  • पिस्टल और गोली के साथ तीन अपराधी गिरफ्तार, अफीम तस्करों को लूटने की योजना बना कर आये थे सभी

    हटिया : तुपुदाना ओपी पुलिस ने सिलादोन ग्राम से सोमवार की रात हथियार के साथ तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार किये गये अपराधियों में अर्जुन शर्मा उर्फ शेरा, अभिमन्यु सिंह उर्फ चंदन और राजेश सिंह हैं. यह जानकारी हटिया डीएसपी प्रभात रंजन बरवार ने मंगलवार को तुपुदाना ओपी में पत्रकारों को दी.

  • प्रेमी ने प्रेमिका को दिया झांसा, फेसबुक पर दोस्ती, फिर यौनशोषण

    जमशेदपुर : शादी के एक वर्ष बाद पति की बीमारी से मौत के बाद विधवा हो चुकी महिला की फेसबुक पर एक युवक से दोस्ती हुई. कुछ दिनों में यह प्यार में बदल गयी. इस दौरान प्रेमी ने प्रेमिका को झांसा देकर उसके खाते से 1.50 लाख रुपये भी निकाल लिये. शारीरिक संबंध भी बनाया. पीड़िता जब गर्भवती हो गयी, तो जबरन गर्भपात करा दिया.

  • बेटे ने लगाई फांसी, खत में लिखा - मुझे माफ कर देना पापा, मैं आपका नालायक बेटा था

    रांची : प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र सुमित कुमार (26 वर्ष) ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वह सदर थाना क्षेत्र के कोकर जतराटांड़ का रहनेवाला था़ उसने फांसी लगाने से पूर्व एक सुसाइड नोट लिखा था. इसमें उसने लिखा है : मां मुझे माफ कर देना. मुझे सबने धोखा दिया, लेकिन तुम मुझे माफ कर देना. मेरे शव का पोस्टमार्टम नहीं कराना. इसके आगे उसने लिखा है कि बाबा मैं आपका नालायक बेटा था. मुझे माफ कर देना.

  • सीआरपीएफ के सेवानिवृत्त अधिकारी के खाते से 3़ 60 लाख रुपये उड़ाये

    रांची : सीआरपीएफ के सेवानिवृत्त अधिकारी के खाते से साइबर अपराधियों ने छह दिनों में 3़ 60 लाख रुपये की निकासी कर ली. निकासी बिहार के गया से की गयी है. मंगलवार को इसकी जानकारी मिलने पर उन्होंने साइबर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी. अधिकारी पंडरा बाजार समिति के पीछे रहते हैं. उन्होंने पुलिस को बताया कि उनके खाते से प्रतिदिन 60 हजार रुपये की निकासी की गयी है.

  • गैंगस्टर सुजीत सिन्हा गिरोह के अपराधियों का वीडियो वायरल

    रांची : जमशेदपुर जेल में बंद गैंगस्टर सुजीत सिन्हा से जुड़े अपराधियों का एके 47 राइफल के साथ शनिवार की शाम एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है. वीडियो में दोनों अपराधियों का चेहरा ढंका है. एक अपराधी के हाथ में एके 47 है.

  • चालक से पुलिस वर्दी में कर रहे थे वसूली, चार पकड़े गये

    अनगड़ा : रात के अंधेरे में पुलिस के नाम पर वाहनों से अवैध वसूली करनेवाले चार युवकों को शुक्रवार की देर रात अनगड़ा पुलिस ने पकड़ा है. जानकारी के अनुसार चारों अनगड़ा थाना क्षेत्र के रांची-पुरूलिया रोड के मिलन चौक के समीप वाहनों को रोक रहे थे. इसी क्रम में एक ट्रक (जेएच 02 एएक्स 5504) को रोक कर वे चालक विक्रम व मुंशी प्रमोद कुमार महतो से राशि वसूलने का प्रयास कर रहे थे.

  • आरके आनंद, बंधु सहित पांच पर केस चलाने की अनुमति

    रांची : राष्ट्रीय खेल घोटाले में आयोजन समिति के कार्यकारी अध्यक्ष रहे आरके आनंद, पूर्व खेल मंत्री बंधु तिर्की के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति सरकार से एसीबी को मिल गयी है. इसके अलावा टेंडर कमेटी से जुड़े एचएल दास, शुकदेव सुबोध गांधी और अजीत जोइस लकड़ा के खिलाफ भी सरकार ने मुकदमा चलाने की अनुमति एसीबी को दी है.

  • शादी से इनकार किया, तो रेप की शिकायत लेकर महिला पहुंची थाने

    रांची : यौन शोषण के बाद शादी से इनकार करने का आरोप लगाते हुए शनिवार को दिन में एक महिला कोतवाली थाना पहुंची. उसने पुलिस को बताया कि एक युवक ने उसे शादी का झांसा देकर अपने प्रेम जाल में फंसाया. फिर शादी के बहाने उसका यौन शोषण किया. महिला की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने उसे महिला थाना भेज दिया.

  • महिला के घर में घुस मारपीट के आरोप में धोनी गिरफ्तार

    रांची : गोंदा थाना की पुलिस ने गांधीनगर निवासी चंपा देवी से मारपीट के आरोप में गिरफ्तार संजू नायक उर्फ धोनी को शनिवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. वह गोंदा थाना क्षेत्र के जतरा टांड़ का रहनेवाला है. मामले में महिला ने अपने बेटे विक्की कुमार के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • Jharkhand : लातेहार में आजसू के जिलाध्यक्ष रहे अखिलेश श्रीवास्तव की गला रेतकर हत्या

    रांची : झारखंड की राजधानी रांची से 70 किलोमीटर दूर स्थित लातेहार जिला में ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) पार्टी के एक नेता की गला रेतकर हत्या कर दी गयी. आजसू पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष अखिलेश श्रीवास्तव की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या की गयी.

  • खूंटी में अंधाधुंध फायरिंग कर एक को मार डाला, भाजपा नेता समेत तीन घायल

    खूंटी : झारखंड (Jharkhand) की राजधानी से सटे खूंटी (Khunti) जिला में अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग (Firing) कर दी, जिसमें एक व्यक्ति की मृत्यु हो गयी. फायरिंग में भाजपा (BJP) नेता सुखराम मुंडा समेत तीन लोग घायल हो गये. मामला सोयको का है, जहां बुधवार की शाम 7:30 बजे अज्ञात अपराधियों ने गोलीबारी की. गोलीबारी में विजय टोपनो की मृत्यु हो गयी. गुरुवार को उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया.

  • BJP नेता और एक व्यापारी की हत्या की योजना का खुलासा, संदिग्ध शूटर गिरफ्तार

    रांची : झारखंड में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक नेता और एक व्यापारी की हत्या की योजना थी. सीआइडी को समय रहते इसका पता चल गया और संदिग्ध शूटर को गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार संदिग्ध शूटर का नाम हरि तिवारी है. वह सुजीत सिन्हा गिरोह का कुख्यात शूटर है.

  • झारखंड में फिर हो जाती मॉब लिंचिंग, सलवार समीज पर फुलपैंट और टी-शर्ट पहने युवक को राहगीर ने बचाया

    छतरपुर (पलामू) : झारखंड (Jharkhand) के पलामू (Palamau) जिला में एक राहगीर ने सूझ-बूझ का परिचय देते हुए भीड़ को हत्या का अपराध (Mob Lynching) करने से रोक दिया. मामला छतरपुर (Chhatarpur) प्रखंड के सिलदाग गांव (Sildaag Village) का है. यहां गांव के सैकड़ों लोग, जिसमें महिला, पुरुष और बच्चे शामिल थे, एक व्यक्ति को पीट-पीटकर मार डालते, यदि उस राहगीर ने समय रहते पुलिस को सूचना नहीं दी होती. राहगीर की सूचना पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और ग्रामीणों के चंगुल से उस व्यक्ति को छुड़ाकर थाना ले गयी.

  • देसी पिस्टल और कारतूस के साथ पलामू से नक्सली गिरफ्तार

    छतरपुर : नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के सक्रिय सदस्य संतोष कुमार यादव उर्फ पीयूष को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. रविवार को अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शंभु कुमार सिंह ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि हरिहरगंज थाना के तुरी गांव के टोला परसलेवा में उसका घर है. वह वहीं आया था. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापामारी की और 9 एमएम के देसी पिस्टल व चार जिंदा मैगजीन के साथ उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

  • साइबर अपराधियों ने मंत्री सीपी को ठगने का किया प्रयास

    रांची : नगर विकास एवं आवास तथा परिवहन मंत्री सीपी सिंह को बुधवार को साइबर अपराधियों ने फोन कर ठगने का प्रयास किया. यह कहते हुए कि मैं बैंक मैनेजर बोल रहा हूं. आपका एकाउंट बंद हो गया है. इसे खुलवाना चाहते हैं तो बैंक का खाता नंबर और आधार कार्ड नंबर बताइये.

  • बरेली स्टेशन से पांच अफीम तस्कर पकड़ाये, दो चतरा के

    रांची : झारखंड पुलिस मुख्यालय की सूचना पर यूपी के बरेली जिले के क्राइम ब्रांच ने बरेली रेलवे स्टेशन से पांच अफीम तस्करों को गिरफ्तार किया है. इनके नाम शेर सिंह, सुरेंद्र और भरव चंद्र हैं, जो उतर प्रदेश के बरेली जिला के ग्वारी ग्राम के रहनेवाले हैं.

  • आपसी विवाद में गोली मारी, आरोपी गिरफ्तार

    रांची/ नगड़ी : नगड़ी थाना क्षेत्र के ललगुटुवा निवासी विजय कच्छप को नयासराय निवासी जमीन संजय बैठा ने गोली मार दी़ हालांकि गोली बांह को छूते हुए पंजरा में लगी है़ उसे रिम्स में भर्ती कराया गया है़ वहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है़ घटना बुधवार रात 8: 30 नगड़ी ओपी के कुटे की है़ आरोपी संजय बैठा को नगड़ी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है़

  • नशे में राहगीर को पीटा गाड़ियों में लगायी आग

    रांची : महुआ टोली मधुकम टीम के दो सदस्यों ने सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के मीनाक्षी टॉकीज के समीप बुधवार को दिन के साढ़े चार बजे जमकर हंगामा किया. इतना ही नहीं राहगीर की पिटाई कर दी. इसके बाद एक स्कूटी और एक मोटरसाइकिल में आग भी लगा दी. इस मामले में महुआ टोली निवासी अंकित मिंज और सुनील तिर्की को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. कोतवाली डीएसपी अजीत कुमार विमल ने बताया कि हेहल पहाड़ी टोली में फुटबॉल मैच का आयोजन किया गया था. उसमें महुआ टोली मधुकम टीम ने मैच जीता. मैच जीतने के बाद टीम के सदस्यों ने नशा पान किया. इसके बाद वे नशे में झूमते हुए घर लौट रहे थे.

  • रेलवे का पैसा लेकर भागने वाला हटिया स्टेशन का क्लर्क पकड़ाया

    रांची : रेलवे के 2,29,311 रुपये लेकर भागने वाले हटिया रेलवे स्टेशन के वाणिज्यिक क्लर्क स्वराज बनर्जी को रेल पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. उसे टाटीसिल्वे स्टेशन से सुबह सवा सात बजे पकड़ा गया़ वह हावड़ा-हटिया क्रियायोग एक्सप्रेस से अपने घर लौट रहा था. उसके पास से 1,37,311 रुपये बरामद किये गये हैं. बरामद रुपये में 2000 के 10, 500 के 174, 200 के 50, 100 के 200 नोट थे़

  • चार साल चला केस, तब कोर्ट ने माना रमानाथ महतो थे निर्दोष, अब केस बंद

    बोकारो जिले के पिंडराजोरा थाना के कुम्हारदागा गांव के रमानाथ महतो को बिजली चोरी के आरोप में 18 दिन जेल में गुजारना पड़ा. रमानाथ का गुनाह बस इतना था कि उसी के नाम से गांव में एक दूसरा व्यक्ति भी रहता था, जो बिजली विभाग का डिफॉल्टर था. लेकिन बिजली विभाग ने जीवित रमानाथ के नाम पर केस कर दिया. इस कारण उसे 18 दिन जेल में गुजारना पड़ा.

  • चालक को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने पर केस

    रांची : सदर थाना क्षेत्र के अयोध्यापुरी में रहने वाले कैब चालक ऋषिकेष मुखर्जी की मौत के मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. केस में आत्महत्या के लिए प्रेरित करने और उस पर दबाव देने का आरोप पत्नी, साला, सास और गैरेज मालिक पर है. पुलिस के अनुसार परिजनों ने मृतक की पत्नी पर आरोप लगाया है कि मृतक का अपनी पत्नी के साथ संबंध ठीक नहीं था. उसकी पत्नी हमेशा दूसरी शादी करने के लिए बोलती थी.

  • जवान के साथ मारपीट करनेवाले चार गये जेल

    रांची : कांके रोड में गांधीनगर व चांदनी चौक के बीच नशे में धुत चार युवक कुमार हेमराज, आकाश कुमार, शुभम कुमार व रंजीत सिंह ने टाइगर मोबाइल के जवान सुरेश उरांव के साथ मारपीट की थी. इस संबंध में सुरेश उरांव ने गोंदा थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी थी. उसके आधार पर पुलिस ने चारों युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

  • सचिवालयकर्मी के खाते से निकालेे 80 हजार रुपये

    रांची : अरगोड़ा थाना क्षेत्र के हरमू हाउसिंग कॉलोनी निवासी सचिवालयकर्मी शंभु सिंह के खाते से साइबर अपराधियों ने 80 हजार रुपये निकाल लिये. उन्होंने मंगलवार को अरगोड़ा थाना और साइबर सेल में इसकी लिखित शिकायत दर्ज करायी है. उन्होंने पुलिस को एक फोन नंबर भी उपलब्ध कराया है.

  • चार नाबालिगों ने सांसद की गाड़ी पर फेंके थे पत्थर, भेजे गये रिमांड होम

    डेंडराइट और गांजा का सेवन करने वाले चार नाबालिगों ने राज्यसभा सांसद समीर उरांव की गाड़ी पर सोमवार की रात इटकी थाना क्षेत्र के गढ़गांव में पत्थराव किया था. चारों को इटकी पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर डुमरदगा स्थित बालसुधार गृह भेज दिया. उनके पास से गांजा पीने का चिलम भी पुलिस ने बरामद किया है.

  • सीसीएल के रिटायर्ड कर्मी के बेटे का शव बंद कमरे में मिला

    रांची 3 सीसीएल के रिटायर्ड कर्मी चितरंजन मुखर्जी के बेटे ऋषिकेश मुखर्जी (40 वर्ष) का शव सोमवार को बंद कमरे में मिला. उसका शरीर काला पड़ चुका था. पुलिस को आशंका है कि उसने जहर खाकर आत्महत्या की होगी. हालांकि पोस्टमार्टम के बाद ही मरने की वजह साफ होगी.

  • इटकी में सांसद समीर उरांव की गाड़ी पर पथराव, बाल-बाल बचे

    राज्यसभा सांसद समीर उरांव की गाड़ी पर सोमवार की रात साढ़े आठ पत्थरबाजी की गयी. उस वक्त वे गुमला के सिसई से भाजपा की सदस्यता अभियान में शामिल होकर रांची लौट रहे थे. इस क्रम में एनएच-23 पर इटकी थाना क्षेत्र के गढ़गांव से जैसे ही उनकी स्काॅर्पियो गुजर रही थी उसी वक्त किसी ने गाड़ी पर पत्थर फेंका.

  • पैसा लेकर भागे स्वराज की करतूत सीसीटीवी में हुई कैद

    रांची : रेलवे का पैसा लेकर भागे बुकिंग क्लर्क स्वराज बनर्जी की करतूत का सीसीटीवी फुटेज सोमवार को सामने आया. फुटेज में साफ दिख रहा है कि वह अपने काम के प्रति कितना लापरवाह है. टिकट देने के समय काउंटर पर भीड़ लगी हुई है. जबकि स्वराज कुर्सी पर बैठा हुआ है और दोनों पैरों को टेबल के ऊपर रखे हुए है.

  • एचइसी की जमीन पर अतिक्रमण हटाने गये सुरक्षाकर्मियों से मारपीट, केस दर्ज

    रांची/हटिया : एचइसी आवासीय परिसर में अतिक्रमण कर घर बना रहे लोगों और एचइसी के निजी सुरक्षाकर्मियों के बीच सोमवार को मारपीट हो गयी. इसमें आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये. इसके बाद दोनों पक्षों की ओर से धुर्वा थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • राजधानी में हर महीने हो रहा है 150 टन पॉलिथीन का कारोबार

    रांची : रांची नगर निगम पिछले एक साल से राजधानी में पॉलिथीन बैन को लेकर अभियान चलाया रहा है. नगर निगम की इंफोर्समेंट टीम रोजाना शहर में सड़क किनारे सब्जी-फल बेचनेवाले, ठेला-खोमचा लगानेवालों और खुदरा परचून बेचने वाले दुकानदारों से पॉलिथीन का इस्तेमाल करने करने के जुर्म में जुर्माना वसूल रही है. लेकिन, शहर में पॉलिथीन का थोक कारोबार करनेवाले बड़े व्यापारियों पर कोई कार्रवाई नहीं नहीं की जा रही है.

  • दो माह में पूरी होगी दुष्कर्म पोक्सो में दर्ज केस की जांच

    रांची : झारखंड में दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट के तहत दर्ज केस का अनुसंधान दो माह पूरा करने और केस के अनुसंधान की स्थिति पर निगरानी रखने के लिए झारखंड पुलिस को इंवेस्टीगेशन ट्रेकिंग सिस्टम फॉर सेक्सुअल ऑफेंस (आइटीएसएसओ) से जोड़ा गया है. झारखंड पुलिस को यह सुविधा केंद्रीय गृह मंत्रालय (महिला सुरक्षा डिवीजन) से मिली है.

  • सिमडेगा में पेड़ से लटके मिले दो सहेलियों के शव

    सिमडेगा : सिमडेगा के बीरू पंचायत भवन के पीछे स्थित काजू बागान में रविवार को दो सहेलियों का शव पेड़ से एक साथ लटका मिला. शवों की पहचान श्रद्धा सोरेंग और सुनंदनी बागे के रूप में की गयी.

  • जमीन पर कब्जे के लिए दो पक्षों में मारपीट, गोली चली

    रांची/मेसरा : खेलगांव थाना क्षेत्र के बूटी स्थित पीतांबरा (बूटी स्कूल) चौक पर जमीन पर कब्जे को लेकर रविवार को दो पक्षों में मारपीट हुई. इस दौरान ब्रह्म शंकर तिवारी ने राइफल से हवाई फायरिंग भी की. जिसके कारण वहां भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गयी. घटना की सूचना मिलते ही वहां सदर डीएसपी, सदर थाना प्रभारी, खेलगांव थाना प्रभारी और बीआइटी ओपी प्रभारी जांच के लिए पहुंचे और दोनों पक्ष से घटना को लेकर जानकारी ली.

  • टिकट का पैसा लेकर फरार रेलवे कर्मी के दो और सहयोगी पकड़ाये

    रांची : रेलवे का पैसा लेकर फरार बुकिंग क्लर्क स्वराज बनर्जी के दो और सहयोगियों को आरपीएफ ने पकड़ा है. इस बाबत आरपीएफ के अधिकारी ने बताया कि इस मामले में कृष्णापुरी में रहनेवाले सन्नी कुमार गिरी को पकड़ा गया है. उसके पास से 10 हजार रुपये भी जब्त किये गये हैं. वहीं पकड़े गये दूसरे सहयोगी कृष्णापुरी निवासी उत्कर्ष भूषण के पास से 30 हजार रुपये जब्त किया गया है.

  • बच्ची को नशा सुंघा बोरा में डाल ले जा रहा था बेचने, लोगों ने पकड़ा

    रांची : अलबर्ट एक्का चौक के पास शनिवार की देर रात 12:45 बजे हिंदपीढ़ी के मोती मसजिद के समीप रहनेवाला कुर्बान अंसारी का पुत्र साजन अंसारी (22) एक नौ वर्षीय बच्ची को प्लास्टिक के बोरा में डाल कर बेचने ले जा रहा था.

  • नहीं थम रही लूट की वारदातें, भुजाली दिखा कर घर में लूटपाट

    मुरी : मुरी ओपी थाना क्षेत्र के बांसारुली गांव निवासी विजय कुमार साहू के घर में शनिवार की रात तीन अपराधियों ने लूटपाट की. भुजाली के बल पर एक लाख नकद व गहने लूट ले गये. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की. वहीं रविवार को डॉग स्क्वायड व एफएसएल की टीम ने घर की जांच की. निशान व फिंगर प्रिंट्स लिये. इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • चार साल की बच्ची से दुष्कर्म, आरोपी फरार

    रंका : रंका थाना क्षेत्र के चौकड़ी गांव में एक चार साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है. इस अमानवीय घटना के बाद बच्ची की स्थिति गंभीर हो गयी है. परिजनों ने पहले बच्ची को रंका सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाकर चिकित्सीय जांच करायी गयी. चिकित्सकों ने गंभीर स्थिति देखते हुए बच्ची को प्राथमिक उपचार के बाद गढ़वा सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया.

  • छेड़खानी के डर से घर में कैद हुई नाबालिग विरोध पर परिजनों को घर में घुस कर पीटा

    रांची : लोअर बाजार थाना क्षेत्र के पत्थलकुदवा हरिजन बस्ती निवासी निवासी 16 वर्षीय नाबालिग ने जब छेड़खानी से डर से घर से निकलना छोड़ दिया, तब नाबालिग के परिजन आरोपी युवक मो मुमताज के पास पहुंचे और उसे ऐसा करने से मना किया. लेकिन आरोपी उनकी बात मानने को तैयार नहीं हुआ. बदला लेने की नीयत से मो मुमताज शनिवार को दिन के 12.30 बजे नाबालिग के घर पहुंचा.

  • पत्थलगड़ी आंदोलन के दो नेताओं पर चलेगा देशद्रोह का मुकदमा

    रांची : खूंटी में पत्थलगड़ी आंदोलन से जुड़े दो नेताओं पर देशद्रोह का मुकदमा चलेगा. जिन पर मुकदमा चलना है, उनमें खूंटी के भंडरा फुटकल टोली निवासी विकास टूटी और सायको थाना क्षेत्र के उदबुरू गांव निवासी प्रभु सहाय पूर्ति शामिल हैं. दोनों के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति विधि विभाग ने पुलिस को दी है.

  • पहले बेल्जियम की महिला के बैग से नौ हजार रुपये उड़ाये फिर कॉलेज छात्रा का पर्स उड़ाने के दौरान नशेड़ी पकड़ा गया

    रांची : शनिवार को रंगरेज गली से मेहंदी लगा कर लौट रही बेल्जियम की महिला के बैग से नौ हजार रुपये उड़ानेवाला नशेड़ी उस समय पकड़ा गया, जब वह शहीद चौक के पास एक कॉलेज छात्रा के बैग से पर्स निकाल कर भाग रहा था. छात्रा के चिल्लाने पर टाइगर मोबाइल के जवान ने उसे दौड़ा कर पकड़ा.

  • टिकट का पैसा ले फरार बुकिंग क्लर्क का सहयोगी गिरफ्तार

    रांची : रेलवे का पैसा लेकर फरार बुकिंग क्लर्क स्वराज बनर्जी के सहयोगी निखिल को आरपीएफ ने अरेस्ट कर लिया है. जानकारी के अनुसार निखिल कुसई कॉलोनी, डोरंडा में राजलक्ष्मी अपार्टमेंट में रहता है. उसके पास से 40 हजार रुपये नकद भी बरामद किया गया है. उसे रेल मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर जेल भेज दिया गया.

  • ससुराल वालों पर दहेज प्रताड़ना और जलाकर मारने के प्रयास का आरोप

    नामकुम : टाटीसिलवे थाना क्षेत्र के आदर्श नगर की रहनेवाली डिंपल देवी ने पति अनीश कुमार, ससुर विभूति सिंह, सास अनिता देवी व ननद रुचि कुमारी पर दहेज प्रताड़ना व जलाकर मारने के प्रयास के आरोप में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • चेन छिनतई करनेवाले तीन अपराधी गिरफ्तार, सरगना ने जेल में ली ट्रेनिंग, बाहर आकर करने लगा छिनतई

    लालपुर और चुटिया थाना पुलिस की टीम ने महिला के गले से चेन छीनने के आरोप में गिरफ्तार तीन युवकों को शुक्रवार को जेल भेज दिया. जेल जानेवालों में गिरोह का सरगना ऋषभ कुमार उर्फ छोटू के अलावा गौरव सिंह व रजनीश कुमार शामिल हैं. तीनों आरोपियों को चुटिया थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है.

  • धुर्वा में नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में दो युवक हुए गिरफ्तार

    रांची : धुर्वा पुलिस ने एक मई की रात नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार कीनू और जहीर नामक युवक को शुक्रवार को जेल भेज दिया. कीनू जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के सेक्टर के पीछे और जहीर नया सराय का रहनेवाला है. दोनों ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है.

  • टिकट का 2.29 लाख लेकर भागा रेलवे कर्मी, सीसीटीवी देख कर पकड़ में आया

    रांची : हटिया रेलवे स्टेशन में तैनात कमर्शियल क्लर्क (बुकिंग क्लर्क) स्वराज बनर्जी (24 वर्ष) गुरुवार की रात कैश काउंटर का लॉकर खोलकर टिकट की बिक्री से जमा 2.29 लाख रुपये लेकर फरार हो गया. रेलवे के चीफ बुकिंग सुपरवाइजर कृष्ण कुमार मुंडा ने इस मामले में स्वराज बनर्जी पर चोरी की प्राथमिकी दर्ज करायी है. श्री बनर्जी का आवास क्वार्टर संख्या 131 रेलवे कॉलोनी में है. प्राथमिकी के अनुसार स्वराज बनर्जी रेलवे का स्थायी कर्मचारी है.

  • मुंशी का अपहरण कर लेवी वसूली के आरोपी चार माओवादी गिरफ्तार

    खूंटी : सड़क निर्माण में लगे मुंशी का अपहरण कर लेवी वसूली करने वाले चार माओवादियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनमें जीवन हेंब्रम उर्फ बरमू, करण हेंब्रम, सांदु हेंब्रम व संतोष हस्सा शामिल हैं. सभी को अड़की के कुरुंगा से गिरफ्तार किया गया है.

  • थोलकोबेड़ा जंगल में मुठभेड़ उग्रवादी ढेर, हथियार बरामद

    सोनुवा : सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में पीएलएफआइ का एक उग्रवादी मारा गया. मुठभेड़ पश्चिमी सिंहभूम के गुदड़ी थाना व खूंटी जिले के रनिया थाना की सीमावर्ती जंगल में हुआ. पुलिस को गुरुवार की रात सूचना मिली थी कि पीएलएफआइ का संतोष कंडुलना दस्ता किसी घटना को अंजाम देने के लिए जंगल में मौजूद है.

  • झारखंड में महिला पारा टीचर की चाकू से गोदकर हत्या, भाई को लगी गोली, वृद्ध मां भी गंभीर

    धनबाद : झारखंड के धनबाद जिला के पूर्वी टुंडी थाना क्षेत्र के लटानी स्थित रंजीतपुर गांव में सोमवार की सुबह पारा टीचर को चाकुओं से गोदकर मार डाला. बूढ़ी म