• रांची : क्लोन चेक से रुपये निकालने वाले गिरोह के चार गिरफ्तार

    लालपुर पुलिस ने क्लोन चेक के जरिये रुपये निकालने वाले गिरोह के सरगना सहित चार लोगों को शुक्रवार को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में गिरोह के सरगना जमशेदपुर के उलीडीह निवासी साकेत सिन्हा, बारीडीह निवासी आलोक कुमार सोरेन, डोरंडा के मो अकबर और गुमला के संदीप पन्ना उर्फ सैंडी शामिल हैं.

  • रांची : नौकरी के नाम पर ठगे थे 63 लाख, बकाया वसूलने को किया अपहरण

    जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के बिरसा चौक से वरुण कुमार के अपहरण के आरोप में रास बिहारी शुक्ला को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया़ पुलिस ने उसे गुरुवार की रात घाटो से गिरफ्तार किया था. जबकि वरुण को बरामद कर पुलिस ने उसे सुरक्षित परिजनों के हवाले कर दिया. पुलिस के अनुसार करीब आठ माह पूर्व वरुण और रास बिहारी शुक्ला ने घाटो के नौ युवकों से रेलवे और सेना में बहाली के नाम पर 63 लाख रुपये लिये थे.

  • रांची : शिक्षिका की नौकरी दिलाने के नाम पर 13 लाख रुपये की कर ली ठगी

    रांची : हाइस्कूल की शिक्षिका की नौकरी दिलाने के नाम पर सोनाहातू के जरिया निवासी सुभाष चंद्र महतो ने पप्पू कुमार सोनी से 13 लाख रुपये ठग लिये. इस संबंध में बरियातू के जोड़ा तालाब के समीप स्थित इंद्रप्रस्थ कॉलोनी में रहनेवाले पप्पू कुमार सोनी ने बरियातू थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • रांची : वाट्सएप से सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार

    सदर थाना की पुलिस ने बरियातू-बूटी रोड स्थित पीएचइडी चौक के समीप से सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में एक युवती और दो व्यक्ति को शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. जेल जानेवाली युवती हुगली की रहनेवाली है. वहीं एक आरोपी अफजल अंसारी कोडरमा जयनगर थाना क्षेत्र का और दूसरा राजा अंसारी बरियातू पहाड़ के समीप का रहनेवाला है. अफजल वर्तमान में पीएचइडी पानी टंकी के समीप ही रहता था.

  • रांची : ट्रेन में बैग से 10 लाख के जेवरात व 1.50 लाख रुपये नकद की चोरी

    सिकंदराबाद-भागलपुर एक्सप्रेस से यात्रा के क्रम में रांची रेलवे स्टेशन पर उतरने के दौरान दो बहनों के बैग से चोरों ने करीब 10 लाख के जेवरात और नकद 1.50 लाख रुपये चोरी कर ली. घटना को लेकर शुक्रवार को महिला मंजू गर्ग ने रांची राजकीय रेल थाना में शिकायत दर्ज करायी है.

  • रांची : एसआइटी द्वारा तैयार जांच रिपोर्ट में हुआ खुलासा, गैंगस्टर संदीप थापा के पास रांची में है करोड़ों की संपत्ति

    तिवारी, रांची : राजधानी के कुख्यात गैंगस्टर रहे और वर्तमान में पलामू जेल में बंद संदीप थापा उर्फ धर्मेंद्र प्रधान और उसके परिवार के पास करोड़ों की नामी और बेनामी संपत्ति है.

  • नामकुम : हहाप पंचायत के बेड़ाडीह गांव में पुलिस की छापेमारी, 10 एकड़ में लगे पोस्ते को नष्ट किया, छह शराब भट्ठी तोड़ी

    नामकुम : थाना क्षेत्र के हहाप पंचायत के बेड़ाडीह में पुलिस ने शुक्रवार को अभियान चलाकर 10 एकड़ में लगी पोस्ते की अवैध खेती को नष्ट कर दिया. इस कार्रवाई के बाद पुलिस ने पंचायत के हेसापीड़ी के सुदूर क्षेत्र में चोरी-छिपे चलायी जा रही शराब की छह भट्ठियों को भी ध्वस्त किया.

  • युवती के शव की शिनाख्त के बाद खुलासा, पिता व भाई ने ही करायी थी हत्या

    बंसतराय के कोरियाना नदी के पास मिले युवती के शव की शिनाख्त हो गयी है. मृतक की पहचान पूजा कुमारी उर्फ नीलू भारती के रूप में की गयी है. वह बिहार के रजौन थाना क्षेत्र के टेकअनी गांव की रहनेवाली थी. जानकारी के अनुसार युवती की हत्या उसके पिता मकेसर मंडल व भाई प्रभाष मंडल ने भाड़े के अपराधियों से करायी है.

  • टंडवा : हथियार व बाइक के साथ दो गिरफ्तार

    टंडवा : पुलिस ने घटना को अंजाम देने के फिराक में लगे दो अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. उनके पास से हथियार व चोरी की बाइक बरामद की गयी है. थाना प्रभारी सुधीर चौधरी ने बताया कि गुरुवार की रात अवर निरीक्षक अनंत शाह गश्ती पर थे.

  • झुमरीतिलैया : निवेशकों के दबाव में रोज वैली के एजेंट ने दे दी जान

    निवेशकों का पैसा नहीं लौटा पाने के दबाव में चिटफंड कंपनी रोज वैली के एजेंट संजय वर्णवाल(35) ने आत्महत्या कर ली. घटना तिलैया के इंदरवा बस्ती की है. संजय ने कई लोगों का लाखों रुपये कंपनी में निवेश कराया था. चिटफंड कंपनी के घोटाले का खुलासा होने के बाद कंपनी के पदाधिकारी ऑफिस बंद कर फरार हो गये.

  • खूंटी : दो बार मुठभेड़, दिनेश गोप भागा, बाइक बरामद

    प्रतिबंधित संगठन पीएलएफआइ का सुप्रीमो दिनेश गोप और उसके दस्ते के साथ शुक्रवार को खूंटी जिले के रनिया थाना क्षेत्र में एसटीएफ (झारखंड जगुआर) के साथ एक घंटे के अंतराल में दो बार मुठभेड़ हुई. सर्च में निकली एसटीएफ टीम को देखते ही पीएलएफआइ उग्रवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी.

  • विवाहिता के मौत मामले में हत्या की प्राथमिकी

    देवरी थाना क्षेत्र के गिधाशिमर (विजयसिंघा) में विवाहिता का शव मिलने के मामले में मृतका राखी देवी के चाचा मुकेश सिंह (ग्राम रानीखावा) ने देवरी थाना आवेदन देकर मृतका के ससुरालवालों पर दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया है. आवेदन पर देवरी थाना में कांड संख्या 11/19 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. आवेदन में कहा है कि पति मिथुन सिंह, सास कौशल्या देवी, ससुर किशुन सिंह व ननद सखी देवी ने साथ मिलकर राखी की हत्या कर दी.

  • यौन शोषण में 10 साल की सजा

    शादी का झांसा देकर चास की एक युवती का यौन शोषण करने वाले सीसीएल कर्मी राजू टुडू (25 वर्ष) को स्थानीय न्यायालय ने मंगलवार को दस वर्ष सश्रम कारावास और एक लाख रुपये जुर्माना की सजा सुनायी है. मुजरिम चंद्रपुरा थाना क्षेत्र के तरंगा का रहने वाला है. अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वितीय जनार्दन सिंह की अदालत ने उसे सजा सुनायी. जुर्माना नहीं देने पर मुजरिम को दो वर्ष की अतिरिक्त कारावास होगी. जुर्माना की राशि पीड़िता को दी जायेगी.

  • घनुडीह : छात्र का अपहरण कर अप्राकृतिक यौनाचार

    तिसरा थाना क्षेत्र की चांदकुइया कॉलोनी के एक छात्र का अपहरण कर दो युवकों ने छह दिनों तक उससे अप्राकृतिक यौनाचार किया. छात्र आठवीं में पढ़ता है. वह शनिवार की शाम सात बजे किसी तरह व्यभिचारियों के चंगुल से फरार होकर अपने घर पहुंचा और परिजन को घटना के बारे में बताया.

  • रांची : ठग की तलाश में प बंगाल पुलिस पहुंची रांची, गाड़ीखाना से धोखाधड़ी का आरोपी हुआ गिरफ्तार

    विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी करनेवाले आरिफ नासिर बट्ट को पश्चिम बंगाल पुलिस रांची से गिरफ्तार कर एक दिन के ट्रांजिट रिमांड पर बंगाल (कोलकाता) ले गयी. पश्चिम बंगाल पुलिस की टीम की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने गुरुवार की रात आरिफ नासिर बट्ट को गाड़ीखाना स्थित कृष्णा टावर से गिरफ्तार किया था.

  • रांची : फर्जी वेबसाइट के जरिये ठगी करनेवाला गिरफ्तार

    पुलिस की टीम ने फर्जी वेबसाइट के जरिये ठगी के आरोपी सिराज अंसारी को गिरफ्तार किया है. वह दुमका जिला के काठीकुंडा थाना क्षेत्र का रहनेवाला है. पुलिस ने घटना में प्रयुक्त मोबाइल सिम और बैंक एकाउंट भी उसके पास से बरामद किया है.

  • चक्रधरपुर : माओवादियों ने ठेका कंपनी पर किया हमला कर्मी की हत्या, वाहन फूंके

    चक्रधरपुर : चक्रधरपुर थाना अंतर्गत लोटापहाड़ स्थित बाइपी पंचायत के सोमरा गांव में शुक्रवार शाम करीब पांच बजे माओवादियों ने पुलिया निर्माण कर रही ठेका कंपनी के दो वाहनों को आग के हवाले कर दिया. माओवादियों ने निर्माण स्थल पर फायरिंग भी की.

  • गुमला : हिंडालको के माइनिंग मेट की हत्या, परिवहन ठप

    घाघरा ब्लॉक के सेरेंगदाग माइंस कॉलोनी में हिंडालको वाहनों का परिचालन भी ठप है. जिस जगह पर हत्या हुई है. वहां पर हिंडालको कंपनी के 30 सुरक्षा गार्ड के अलावा कई कर्मचारी रहते हैं. लेकिन घटना के संबंध में किसी को कोई जानकारी नहीं है.

  • राजधनवार : लापता छात्रा की लाश कुएं में मिली

    पांच दिनों से लापता छात्रा की लाश शुक्रवार को गांव के ही एक कुआं में मिलने से सनसनी फैल गयी. घटना धनवार थाना इलाके के पिपराडीह गांव की है. मृतका इसी गांव के परसोनी साव की पुत्री धनेश्वरी कुमारी (16) है. धनेश्वरी 28 जनवरी से ही लापता थी. उसके पिता ने धनवार चट्टी ऊपर टोला निवासी बद्री साव के पुत्र धनेश्वर साव और उसकी मां पर शादी की नीयत से धनेश्वरी को गायब करने का आरोप लगाया था.

  • Ranchi : गैंग रेप के पांच आरोपियों को पुलिस ने 10 घंटे के अंदर किया गिरफ्तार

    रांची : झारखंड की राजधानी रांची से सटे बुंडू प्रखंड में एक नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म करने वाले पांच आरोपियों को पुलिस ने 10 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया. बुंडी के डीएसपी अशोक रविदास ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके यह जानकारी दी.

  • Jharkhand : बोकारो में मवेशी लदे 6 मिनी ट्रक जब्त, ड्राइवर और खलासी हिरासत में

    बोकारो : झारखंड के बोकारो में मवेशी लदे 6 मिनी ट्रक जब्त किये गये हैं. इनके ड्राइवरों और खलासियों को हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है. जांच के लिए अधिकारियों का एक दल रांची से बोकारो पहुंच गया है. जांच दल बोकारो के जरीडीह थाना में ड्राइवरों और खलासियों से पूछताछ करेगा.

  • देवघर : सिंगापुर टूरिज्म हाइ कमीशन में कार्यरत कर्मी के पिता के एकाउंट से 19 हजार उड़ाये

    सिंगापुर टूरिज्म हाइ कमीशन में कार्यरत कर्मी डेंजल के पिता वॉल्टर माइकल के एकाउंट से देवघर के साइबर अपराधियों ने 19000 रुपये उड़ा लिये. इस संबंध में वॉल्टर माइकल की शिकायत पर दिल्ली पुलिस द्वारा छानबीन की गयी. छानबीन में पता चला कि उनके दिल्ली स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के एकाउंट से देवघर जिला अंतर्गत मोहनपुर थाना क्षेत्र के सिरसा एसबीआइ के एक एकाउंट में 19000 रुपये ट्रांसफर किये गये हैं.

  • देवघर : झोलाछाप डॉक्टर के पुत्र व राहुल मेडिकल पर अब होगी कार्रवाई, इंजेक्शन लगाने के बाद धनराज की मौत का मामला

    गलत सूई देने के कारण सारठ थाना क्षेत्र के महाराजगंज निवासी विवेकानंद दास के पोते धनराज की हुई मौत मामले में अब झोलाछाप डॉक्टर धर्मपुर आराजोरी निवासी सत्यनारायण वर्मा उर्फ सातो की मुश्किलें और भी बढ़ने लगी है. मामले को ड्रग निदेशालय ने भी गंभीरता से लिया है. औषधि एवं प्रसाधन अधिनियम 1940 के विभिन्न धाराओं के तहत सत्यनारायण सहित राहुल मेडिकल के संचालक अरविंद कुमार वर्मा व अन्य के खिलाफ ड्रग इंस्पेक्टर को कार्रवाई का निर्देश दिया है.

  • रांची : तापस दत्ता सहित 14 के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

    प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने रांची के पूर्व प्रिंसिपल आयकर आयुक्त सहित 14 के खिलाफ 5.50 करोड़ रुपये की मनी लाउंड्रिंग के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है. अभियुक्तों की सूची में पांच अधिकारी और नौ हवाला ऑपरेटर सह शेल कंपनियों के संचालक शामिल हैं.

  • रांची : मैनेजमेंट की छात्रा से छेड़खानी के आरोप में युवक को भेजा जेल

    कोतवाली पुलिस ने राजधानी के एक प्रतिष्ठित मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट की छात्रा से छेड़खानी के आरोप में गिरफ्तार आंध्रप्रदेश निवासी गुणाशेखर नायडू को शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया.

  • तपन दास हत्याकांड: सीरियल क्राइम पेट्रोल देख शव को लगाया था ठिकाने, फ्रिज में शव डाला और...

    जमशेदपुर: तपन दास की हत्या करने के बाद शव को ठिकाना लगाने का आइडिया सुमित को क्राइम पेट्रोल सीरियल देखकर मिला था. सुमित ने पुलिस को बताया था कि उसे क्राइम पेट्रोल सीरियल देखना अच्छा लगता था. उसमें कई बार हत्या के बाद शव को ठिकाना लगाने के लिए सूटकेस और बैग का प्रयोग किया जाता था. तपन की हत्या के बाद अगले दिन श्वेता के घर शमशेर अपार्टमेंट पर सुमित आया. अपने साथ एक बैग भी लेकर आया था.

  • रांची : हेल्थ केयर एंड आयुर्वेदिक ट्रस्ट के सभी अभियुक्त लापता

    डेढ़ साल में पैसा चौगुना करने का लालच देकर ठगी करनेवाले सभी अभियुक्त लापता हैं. इस घोटाले का एक अभियुक्त अपने वकील के माध्यम से प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जारी नोटिस ले रहा था. लेकिन राकेश कुमार पोद्दार नामक यह अभियुक्त भी लापता हो गया है. जबकि गोरखनाथ भगत और हेमंत कुमार सिन्हा पहले से ही लापता हैं.

  • 20 एकड़ में लगी थी अफीम की फसल, पुलिस ने नष्ट की

    नामकुम पुलिस ने शुक्रवार को हहाप पंचायत के बेड़ाडीह में लगभग 20 एकड़ जमीन पर लगी अफीम की फसल को नष्ट कर दिया. पुलिस को सूचना मिली थी कि यहां गुपचुप तरीके से बड़े पैमाने पर पोस्ते की खेती हो रही है, जिसके बाद यह कार्रवाई की गयी.

  • रांची : शराब की अधिक बोतल देने से इनकार किया, तो कर दी हवाई फायरिंग

    अरगोड़ा चौक के समीप स्थित शराब दुकान के कर्मियों ने जब शराब की अधिक बोतल देने से इनकार कर दिया, तब शराब लेने पहुंचे लोगों में से एक व्यक्ति ने हवाई फायरिंग कर दी. घटना के बाद आसपास के लोग इधर-उधर भागने लगे.

  • रांची, रामगढ़ व हजारीबाग में भोला पांडेय और श्रीवास्तव गिरोह के बीच गैंगवार की आशंका

    रांची के खलारी, रामगढ़ व हजारीबाग के कुछ स्थानों पर भोला पांडेय गिरोह और सुशील श्रीवास्तव गिरोह के बीच गैंगवार की आशंका बढ़ी है. पुलिस अधिकारियों ने खुफिया विभाग से मिली सूचना के आधार पर इससे संबंधित रिपोर्ट तैयार की है.

  • रांची : जेल में बंद अपराधी दीपक साव मांग रहा था रंगदारी, केस दर्ज

    होटवार जेल में बंद दीपक साव नामक अपराधी के खिलाफ रंगदारी मांगने के आरोप में सदर थाना में केस दर्ज हुआ है. केस सदर थाना प्रभारी दयानंद कुमार की लिखित शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया है.

  • रांची : फैशन हब में चोरी, कैमरा-कपड़ा ले गये चोर

    रांची : प्लाजा सिनेमा हॉल के समीप स्थित फैशन हब नामक कपड़ा दुकान में गुरुवार की रात शटर का ताला तोड़ कर चोरी की गयी.

  • रांची : बैंक अफसरों ने सरावगी बंधुओं के कारनामे छुपाये

    सरावगी बंधुओं द्वारा अलग-अलग कंपनियों के नाम पर कर्ज लेने के लिए की गयी जालसाजी पर बैंक अधिकारियों ने एक साल से अधिक समय तक पर्दा डाल रखा था. वर्ष 2017 में ही बैंक के वरीय अधिकारी आरके सिंह द्वारा की गयी जांच के दौरान ही सरावगी बंधुओं के कारनामे का खुलासा हो चुका था.

  • मेला देखने जा रहे लोगों का पैर प्रेशर बम पर पड़ा, चार घायल

    लोहरदगा के सेरेंगदाग थाना क्षेत्र के सनई-बिड़नी जंगल में नक्सलियों द्वारा जमीन में लगाये गये प्रेशर बम पर ग्रामीणों का पैर पड़ गया. विस्फोट में चार ग्रामीण घायल हो गये. इनमें दो की हालत गंभीर है. एसपी का कहना है कि उग्रवादियों ने पुलिस समझ कर आइइडी ब्लास्ट किया, जिसकी चपेट में ग्रामीण आ गये.

  • रांची : मंदिर व मंदिर समिति का नाम बदलने पर दो पक्षों में विवाद, थाना पहुंचे दोनों पक्षों के लोग, दो घंटे तक होता रहा विवाद

    सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के इरगू टोली में बजरंग बली मंदिर को चलाने वाली इरगू टोली राज समिति का नाम बदल दिया गया है़ उसका नाम मारुति नीलकंठ शक्ति मंदिर कर दिया गया है. नाम बदलनेे और राज समिति के सदस्याें के नाम का शिलापट्ट मंदिर से हटा देने के बाद दो पक्षों में जम कर विवाद हुआ.

  • रांची : आय से अधिक संपत्ति मामले में बंधु तिर्की पर आरोप गठन, बंधु ने आरोपों से किया इनकार

    सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश एके मिश्रा की अदालत में बुधवार को पूर्व मंत्री बंधु तिर्की पर आरोप गठन किया गया. बंधु तिर्की आय से अधिक संपत्ति मामले में आरोपी हैं. आरोप गठन के समय वे अदालत में उपस्थित थे. न्यायाधीश ने बंधु को उन पर लगे आरोप पढ़कर सुनाये.

  • रांची : फरजी नाम-पते पर सिम कार्ड न दें मोबाइल सर्विस कंपनियां : एडीजी

    विशेष शाखा के एडीजी अनुराग गुप्ता ने बुधवार को विभिन्न मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर कंपनियों के साथ बैठक की. बैठक में शामिल लोगों को एडीजी ने निर्देश दिया है कि वे अपने रिटेलर के जरिये यह सुनिश्चित कराने का प्रयास करें कि कोई व्यक्ति फरजी नाम और पते अर्थात फरजी पहचान पत्र के आधार पर सिमकार्ड हासिल न कर पाये.

  • Ranchi : रातू रोड कब्रिस्तान में मिला अज्ञात व्यक्ति का शव, जांच में जुटी पुलिस

    रांची : झारखंड की राजधानी के एक कब्रिस्तान में एक अज्ञात व्यक्ति का शव बरामद होने से सनसनी फैल गयी. सूचना मिलते ही पुलिस रातू रोड कब्रिस्तान पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी.

  • ओरमांझी : बोटा लदा ट्रक पकड़ाया, तार का बंडल लदा बोलेरो बरामद

    पुलिस ने सूचना के आधार पर रुक्का गांव के समीप से अवैध लकड़ी लदा ट्रक (जेएच02एम-3413) जब्त किया. साथ ही इस धंधे में लिप्त डहुटोला, ओरमांझी निवासी खुशमुद्दीन अंसारी व इलताब अंसारी (पिता बसारत अंसारी) को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. ट्रक पर 52 पीस बोटा लदा था.

  • रांची : लेवी के लिए कई हत्या करनेवाला एरिया कमांडर सहित तीन धराये

    लेवी के लिए कई हत्या व विध्वंसक कार्य करने वाले प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के एरिया कमांडर कुंवर उरांव उर्फ जयनाथ उर्फ जैना तथा मंगरा उरांव और तौसिफ अनवर नामक तीन उग्रवादियों को रांची पुलिस ने गिरफ्तार किया है. तीनों को कर्रा, लापुंग व इटकी के सीमावर्ती इलाका लतरातू जंगल से गिरफ्तार किया गया.

  • रांची : पलामू की युवती से कोकर में हुआ सामूहिक दुष्कर्म

    पलामू की युवती से कोकर में सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में सदर थाना की पुलिस ने शुक्रवार को सतबरवा से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी में वाहन चालक दीपक और खलासी छोटू शामिल हैं. दोनों आरोपी भी पलामू जिला के रहनेवाले हैं.

  • रांची : बैंक जालसाजी के आरोप में सरावगी बंधुओं पर दर्ज हुई तीसरी प्राथमिकी

    जालसाजी कर बैंक से कर्ज लेने और शेल कंपनियों के माध्यम से दूसरी कंपनियों में पैसा ट्रांसफर करने के आरोप में सीबीआइ ने सरावगी बंधुओं के खिलाफ तीसरी प्राथमिकी दर्ज की है. इसमें सरावगी बंधुओं के बद्री केदार उद्योग और इस कंपनी के निदेशक अमित सरावगी और स्वाति सरावगी सहित अन्य को आरोपी बनाया गया है.

  • रांची : डोरंडा रेप कांड मामले में पुलिस को अंतिम मौका, हाइकोर्ट ने विस्तृत जवाब देने का दिया निर्देश

    झारखंड हाइकोर्ट में शुक्रवार को वर्ष 2013 में डोरंडा में हुई छह वर्षीय नाबालिग की दुष्कर्म के बाद हत्या को लेकर स्वत: संज्ञान से दर्ज जनहित याचिका पर सुनवाई हुई. चीफ जस्टिस अनिरुद्ध बोस व जस्टिस एचसी मिश्र की खंडपीठ ने सुनवाई करते हुए राज्य सरकार को विस्तृत जवाब दायर करने का निर्देश दिया.

  • देवघर : 'हैलो' की आवाज ने खास और आम सबको बनाया निशाना

    विद्यासागर स्टेशन से महज 0.3 किमी और जामताड़ा मुख्यालय से 19 किमी दूर बसा है करमाटांड़. 151 गांवों का इलाका करमाटांड़ देश भर में चर्चित है. क्योंकि यहां के साइबर अपराधी देश के राजा हों या रंक सभी का पैसा उड़ा चुके हैं. राज्य और राज्य के बाहर की पुलिस की रोजाना दबिश इस इलाके में रहती है. इसलिए अब करमाटांड़ के जंगलों में हैलो... की आवाज कम हो गयी है.

  • खूंटी से हथियार लेकर आ रहे थे, बिरसा चौक पर पकड़े गये, दो आर्म्स सप्लायर गिरफ्तार

    ट्रैफिक पुलिस ने शुक्रवार को चेकिंग के दौरान बिरसा चौक के पास दो हथियार सप्लायर मो जैद और तसलीम अख्तर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उनके पास से मैगजीन सहित मेड इन यूएसए लिखा पिस्टल बरामद किया है.

  • रांची : संविदा पर हुई बहाली को सरकारी नौकरी बता की गयी वसूली

    संजय, रांची : खाद्य आपूर्ति विभाग के तहत राज्य खाद्य निगम (एसएफसी) ने धान खरीद के लिए लेखापाल सह कंप्यूटर अॉपरेटर की नियुक्ति की है.

  • बाबानगरी में अपराधियों का बढ़ा मनोबल, राह चलते मारी गोली, देवघर में एक बार फिर सरेशाम युवक की गोली मारकर हत्या

    देवघर में अपराधियाें ने सरेशाम एक बार फिर गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया. नगर थानांतर्गत हरिकिशुन साह लेन (सरिता होटल के पास) में शाम करीब सात बजे पं बीएन झा पथ निवासी शिबू शृंगारी को गोली मारकर हत्या कर दी गयी. मृतक के कमर से पुलिस को एक लोडेड पिस्तौल मिला है. घटनास्थल से पुलिस ने दो खोखा व एक गोली बरामद किया.

  • देवघर : अश्लील तस्वीर खींच कर शादी करने का दबाव देने का आरोप

    उत्तराखंड की महिला डॉक्टर के साथ मारपीट व पूरे परिवार को जान मारने की धमकी देने के आरोपित जसीडीह थाना क्षेत्र के सगदाहा निवासी मनोज कुमार को जसीडीह पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार कर साथ ले गयी. जानकारी के अनुसार उत्तराखंड के नैनीताल जिला के हल्दवानी थाना क्षेत्र निवासी महिला ने जेएनएमसी बेलगांव मेडिकल कॉलेज के छात्र मनोज कुमार के विरुद्ध थाना में मारपीट व पूरे परिवार को जान मारने की धमकी देने को लेकर एफआइआर दर्ज करायी थी.

  • विवाहिता की हत्या, चेहरे को कुचल कर जलाने का प्रयास, दो गिरफ्तार

    धनवार के परसन ओपी अंतर्गत भट्टासिंघा में गुरुवार रात एक विवाहिता की धारदार हथियार से हत्या कर दी गयी. महिला की पहचान नहीं हो इस उद्देश्य से हत्यारों ने महिला के चेहरे को भी बुरी तरह कुचल दिया तथा शव को जलाने का भी प्रयास किया गया. शव की पहचान स्थानीय प्रदीप डोम की पत्नी चांद देवी (30) के रूप में की गयी है.

  • सिंदरी : प्रेमिका के बुलाने पर आया प्रेमी, घरवालों ने की हत्या

    गोशाला ओपी क्षेत्र के नूतनडीह सहिस टोला में गुरुवार की रात प्रेमिका ने अपने प्रेमी को फोन कर बुलाया फिर घरवालों के साथ मिल कर उसकी हत्या कर शव अपने घर से आधा किमी दूर बंद बालू बैंकर आठ नंबर जोरिया की झाड़ियों में फेंक दी. मृतक की पहचान हेड कांड्रा बीजी धौडा़ निवासी स्व. प्रभु महतो के पुत्र बैजनाथ महतो उर्फ छोटू (22) के रूप में की गयी.

  • मुगमा : अवैध खनन के दौरान हादसा एक की मौत, तीन घायल

    इसीएल मुगमा एरिया के कापासारा आउटसोर्सिंग के समीप शुक्रवार के सुबह करीब पांच बजे अवैध खनन के दौरान चाल धंस गयी. इसके मलबे में दब कर एक महिला की मौत व तीन लोगों के घायल होने की चर्चा है. मृतका पास के गलफरबाड़ी ओपी के भुईयां टोला की रहनेवाली बतायी जा रही है.

  • रांची : जबरन धर्म परिवर्तन कराने पर प्राथमिकी दर्ज, एक गिरफ्तार

    कांके थाना क्षेत्र के पंतगाई गांव में ईसाई धर्म प्रचारक शनिचरवा उरांव (पिता स्व एतवा उरांव) को धर्मांतरण करने के आरोप में जेल भेज दिया गया. इस संबंध में शनिचरवा के सगे चाचा जय मंगल उरांव ने कांके थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. प्राथमिकी में कहा गया है कि 28 दिसंबर को गांव में बिना अनुमति के शनिचरवा उरांव और पास्टर संजय पांडेय ग्रामीणों का जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करा रहे थे.

  • खूंटी : पंजाब के अफीम तस्कर सहित चार लोग गिरफ्तार, दो किलोग्राम अफीम बरामद, 20 हजार नकद व बाइक जब्त

    अवैध अफीम कारोबार के आरोप में खूंटी पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें एक पवनजीत सिंह पंजाब के तरनतारन जिला अंतर्गत चितल्ला का निवासी है़ वह अफीम खरीदने खूंटी आया था़ खूंटी से ही अफीम खरीद कर पंजाब ले जाता था़ वहीं तीन अन्य आरोपियों में बरजु राम स्वांसी, बुधु सिंह व दीपक पाहन शामिल हैं.

  • पार्लर से रुपये लेकर भागे दो नाबालिग धराये

    जमशेदपुर. बिरसानगर थानांतर्गत लोयोला बीएड कॉलेज के पास जेंट्स पार्लर के काउंटर से 6600 रुपये लेकर भागे दो नाबालिगों को पुलिस ने पकड़ कर रिमांड होम भेज दिया है. दोनों नाबालिग के पास से पार्लर के गल्ला से निकाले गये रुपये और छिनतई में प्रयोग की गयी बाइक भी बरामद कर ली गयी है.

  • अब्दुल आहत के घर पर छाेटू बच्चा गैंग ने चलायी गाेली, खाेखा बरामद

    जमशेदपुर. धातकीडीह बी ब्लॉक लाइन नंबर एक में रहने वाले अब्दुल आहत के घर पर छाेटू बच्चा गैंग के किसी अपराधी द्वारा जुमे की नमाज के वक्त फायरिंग की गयी. फायरिंग की जानकारी परिवार वालाें काे शाम काे उस वक्त हुई, जब खुद गाेली चलाने वाले ने फाेन कर इसकी सूचना दी.

  • रांची : उग्रवादियों को फंडिंग पर एनआइए की कार्रवाई, बिंदु गंझू, कोहराम समेत 14 आरोपियों पर चार्जशीट

    एनआइए ने चतरा के टंडवा स्थित मगध व आम्रपाली कोयला परियोजना से उग्रवादियों को फंडिंग करने के मामले में 14 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है. जिनके खिलाफ चार्जशीट दायर की गयी है उनमें आधुनिक पावर के महाप्रबंधक संजय कुमार जैन, मास्टरमाइंड सुभान खान, ट्रांसपोर्टर सुधांशु रंजन उर्फ छोटू सिंह, बिंदेश्वर गंझू उर्फ बिंदु गंझू, कोहराम, प्रदीप राम सहित अन्य शामिल हैं. इनके खिलाफ जांच में तृतीय प्रस्तुति कमेटी (टीपीसी) को फंड (पैसे) देने की पुष्टि हुई है.

  • जमशेदपुर : स्वामी ने समोसा खिलाने के बहाने घर में बुलाया और किया दुष्कर्म

    भारत सेवाश्रम संघ के स्वामी सुजीत महाराज ने समोसा खिलाने के बहाने अपने कमरे में बुलाया और मेरे साथ दो घंटे तक दुष्कर्म किया. शुक्रवार को 164 के तहत नाबालिग पीड़िता ने कोर्ट में यह बयान दर्ज कराया. कोर्ट ने नाबालिग पीड़िता का बयान कलमबंद किया.

  • रांची : पति की हत्या के आरोप में गिरफ्तार

    रांची : पंडरा के विकास नगर स्थित ससुराल में 28 दिन पहले हुई संदेहास्पद स्थिति में सूरज चौधरी की हुई मौत के मामले में पुलिस ने सूरज की पत्नी आकांक्षा को गिरफ्तार किया है़ उससे पूछताछ की जा रही है़ गिरफ्तारी के बाद आकांक्षा की स्थिति बिगड़ गयी है़ पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया है़ इस संबंध में कोतवाली डीएसपी अजीत कुमार विमल ने बताया कि मृतक के भाई ने पंडरा ओपी में आकांक्षा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी थी़ उस समय पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आयी थी.

  • Bokaro : कोयला कारोबारी की पत्थर से कूचकर हत्या

    बोकारो थर्मल/ऊपरघाट : बोकारो जिला के नावाडीह प्रखंड अंतर्गत उपरघाट स्थित पेंक नारायणपुर थाना के पिलपिलो में एक अधेड़ की पत्थरों से कूचकर हत्या कर दी गयी. चेहरे को बुरी तरह से कुचल दिया गया था. उसके साथ मारपीट करने के भी संकेत मिले हैं. काफी दूर तक खून के निशान हैं. इसलिए आशंका जतायी जा रही है कि उसके साथ मारपीट के बाद दूर तक उसे घसीटा गया था. शव धान के खेत में मिला है. मृतक की पहचान पिलपिलो निवासी हरि महतो के पुत्र तारा महतो (40) के रूप में हुई है.

  • जमशेदपुर : बहन से ईर्ष्या थी, पांचवें तल्ला से फेंक कर भांजे की हत्या कर दी, आरोपी मामा गिरफ्तार

    कदमा स्थित रामजनम नगर रोड नंबर छह से तीन साल का बच्चा शिवम शौर्य उर्फ ओम का अपहरण कर हत्या उसके ही मामा अनिकेत कुमार उर्फ आशुतोष झा ने कर दी थी. हत्या के आरोपी आशुतोष को पुलिस ने बीती रात आदित्यपुर बाबा आश्रम से गिरफ्तार कर लिया.

  • नशे में धुत बेटे ने पिता को कुदाल से काटा, मौत

    मसलिया थाना क्षेत्र के रानीघाघर गांव के ओझाडीह टोला में एक पुत्र ने अपने बुजुर्ग पिता की मामूली बात में कुदाल से वार कर हत्या कर दी. घटना रविवार देर रात की है. भाजी हांसदा के नाम से एक प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति मिली थी.

  • रांची/ नामकुम : पिकनिक मनाकर खूंटी से लौट रही दो छात्राएं अगवा, एक से गैंगरेप, पांच आरोपी गिरफ्तार

    16 दिसंबर को पूरे देश में निर्भया कांड की बरसी मनायी जा रही थी. ठीक इसी दिन रांची के नामकुम में गैंगरेप की घटना घटी. रविवार को स्कूली छात्र-छात्राओं का एक दल खूंटी के रमता डैम में पिकनिक मनाने गया था.

  • रांची : सामूहिक दुष्कर्म के दो आरोपियों को 20 वर्ष की सजा, जुर्माना भी

    अपर न्यायायुक्त दिवाकर पांडेय की अदालत ने नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में दो अभियुक्तों बली मुंडा व शंकर लोहरा को 20-20 वर्ष की सजा सुनायी है. उन पर 30 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है. जुर्माना नहीं देने पर चार वर्ष की अतिरिक्त सजा काटनी होगी. जुर्माना की राशि पीड़िता को दी जायेगी.