• Ranchi : पेट्रोल पंप से हथियार की नोंक पर 9 लाख रुपये की लूट

    रांची : झारखंड की राजधानी रांची में पेट्रोल पंप से 9,22,380 रुपये की लूट हुई है. बेखौफ अपराधियों ने मंगलवार देर रात घटना को अंजाम दिया. मामला नगड़ी थाना क्षेत्र के प्रेमनगर स्थित बिरसा सर्विस सेंटर पेट्रोल पंप का है. बताया जाता है कि देर रात हथियार से लैस सात अपराधी आये और कर्मचारियों को डराकर वहां से 9,22,380 रुपये लूटकर फरार हो गये. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस पेट्रोल पंप पहुंची और मामले की जांच शुरू की.

  • मौजूद थे जवान, फिर भी हो गयी हत्या

    खलारी : जिस समय पिपरवार थाना क्षेत्र अंतर्गत एनके एरिया के पुरनाडीह में गोली चल रही थी उस समय वहां राज्य औद्योगिक सुरक्षा बल (एसआइएसएफ) के जवान भी मौजूद थे. जबकि बताया यह जा रहा है कि जवान घटनास्थल से दूर खदान की ओर थे. उल्लेखनीय है कि हजारीबाग रेंज के तत्कालीन डीआइजी भीमसेन टूटी ने फरवरी 2017 में पुरनाडीह इलाके का निरीक्षण भी किया था.

  • केस नहीं उठाने पर दी जान मारने की धमकी

    रांची : रातू थाना क्षेत्र के कमड़े निवासी अमरेश कुमार ने केस उठाने व पिस्टल दिखा कर जान मारने की धमकी देने संबंधी शिकायत रातू थाना में की है़ अारोप अमित सिन्हा व उसके पिता राजेश सिन्हा पर लगाया गया है़ शिकायत की प्रतिलिपि अमरेश ने उपायुक्त, एसएसपी व ग्रामीण एसपी को दी है़

  • दो भाइयों ने ट्रैफिक जवान को पीटा, वर्दी फाड़ी, भेजे गये जेल

    रांची : किशोरगंज पोस्ट पर तैनात ट्रैफिक सिपाही मो तौफिक खां के साथ दो भाई अभिषेक मिश्रा व उज्ज्वल मिश्रा ने मारपीट की़ इस संबंध में दोनों के खिलाफ तौफिक ने सुखदेवनगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. जिसके आधार पर सुखदेवनगर पुलिस ने दोनाें को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया़

  • पूजा में चोरी करने के लिए सक्रिय है बिजनौर का गैंग

    राजधानी में दुर्गापूजा के दौरान चोरी करने के लिए बिजनौर का गैंग सक्रिय हो गया है. पुलिस को जांच के दौरान जिन दो संदिग्ध अपराधियों के मोबाइल नंबर मिले हैं, वो वर्तमान में एक्टिव हैं. पुलिस दोनों मोबाइल नंबर धारक के बारे में पता कर रही है. माना जा रहा है कि दुर्गापूजा के बाद पुलिस की एक टीम दोनों मोबाइल नंबर धारक का सत्यापन के लिए बिजनौर भी जा सकती है. वैसे पूर्व में भी बिजनौर गिरोह से जुड़े लोग राजधानी में चोरी की घटना को अंजाम दे चुके हैं.

  • बढ़ता जा रहा है क्राइम ग्राफ, युवक की गोली मारकर हत्या

    बेंगाबाद : ओझाडीह-पचंबा मुख्य मार्ग पर नइटांड़ के पास रविवार की शाम 4:30 बजे बाइक सवार एक युवक की गोली मार कर हत्या कर दी गयी. सुनसान स्थल पर घटना को अंजाम देकर हमलावर फरार हो गये. सूचना मिलने पर बेंगाबाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तथा शव, मोबाइल व बाइक को कब्जे में ले लिया. मृतक की पहचान मुफस्सिल थाना इलाके के रानीखावा निवासी 35 वर्षीय विजय यादव (पिता रामचंद्र यादव) के तौर पर की गयी.

  • घर में चोरी कर रही थीं, पुलिस को सौंपा

    नामकुम : सामलौंग भुइयां टोली स्थित शांतिनगर उषा सदन में रहने वाले डॉ राजन सिंह ने घर में चोरी कर रही दो महिलाअों को पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया. पुलिस की जांच में महिलाअों ने अपना नाम शंखा देवी (पति बबलु खेरवार) व सूर्यमुखी कुमारी (पति भजु खेरवार) तथा स्थायी पता डेहरी व वर्तमान पता हटिया रेलवे स्टेशन बताया. पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया है. प्राथमिकी में राजन सिंह ने कहा है कि वह शनिवार की सुबह आठ बजे किसी काम से लोवाडीह चौक गये थे. घर पर उनकी मां थी.

  • मुखबिर बता नक्सलियों ने दुकानदार को मार डाला

    गुमला : पुलिस की मुखबिरी के आरोप में नक्सलियों ने चैनपुर के लोरंबा गांव में किराना दुकानदार बृजमोहन साय की गोली मारकर हत्या कर दी. यह घटना शनिवार के दिन के करीब 12 बजे की है. मृतक की पत्नी ने पुलिस को बताया कि भाकपा माओवादी का सबजोनल कमांडर बुद्धेश्वर उरांव व एक अन्य नक्सली दुकान पर पहुंचा.

  • बच्चा चोर के संदेह में मजदूर की हत्या

    झुमरीतिलैया (कोडरमा) : कोडरमा रेलवे स्टेशन के ट्रैक्शन रेलवे डिपो (टीआरडी) के पास शुक्रवार रात बच्चा चोर के संदेह में भीड़ ने एक मजदूर की जम कर पिटाई कर दी. गंभीर रूप से घायल मजदूर की शनिवार सुबह पांच बजे मौत हो गयी. मृतक सुनील कुमार यादव (35 वर्ष, पिता-प्रसाद्धी यादव) हजारीबाग के बरकट्ठा थाना क्षेत्र के छुतहरी कटिया का रहनेवाला था. शनिवार देर शाम तक मृतक का शव सदर अस्पताल में पड़ा था.

  • सुचित्रा हत्या मामले की सुनवाई 14 नवंबर को

    रांची : अॉक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल, रांची की वार्डेन रही सुचित्रा मिश्रा हत्या मामले में आरोपियों का बयान दर्ज होना है. 28 जून को अभियोजन पक्ष की अोर से गवाही पूरी हो चुकी है. उसके बाद से अदालत ने 11 बार केस की तिथि निर्धारित की, लेकिन आरोपियों का बयान दर्ज नहीं हो पाया है.

  • कार से घर जाते समय बिल्डर पर किया हमला

    रांची : गोंदा थाना क्षेत्र में एक बिल्डर पर जानलेवा हमला करने की बात सामने आयी है. इस मामले में थाने में बिल्डर सतीश कुमार ने प्राथमिकी दर्ज करायी है. उन्होंने कहा कि वे अपनी कार से शुक्रवार की शाम बाजार से अपने घर गोंदा टाउन, दुर्गा मंदिर जा रहे थे. साथ में स्टाफ सुधीर गिरी भी थे. घर से कुछ दूरी पर एक व्यक्ति ने मुझ पर हमला कर दिया, जिससे गाल में चोट आयी.

  • सोनू की जगह लेना चाहता था आफताब

    रांची : सदर थाना की पुलिस ने बांधगाड़ी पूजा पंडाल के समीप पिस्टल के साथ गिरफ्तार चार शूटरों को पूछताछ के बाद शनिवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. सोनू इमरोज का भाई आफताब आलम ने बताया कि शकील उर्फ कारू की हत्या के लिए बिहार के मुंगेर से पिस्टल और गोली मंगवाया था. यह भी बताया कि सोनू इमरोज की हत्या के बाद शकील का गिरोह प्रभावशाली हो गया था.

  • Jharkhand : राजधानी रांची में दिन-दहाड़े युवक को गोली मारी

    रांची : झारखंड की राजधानी रांची में गोली चलने की खबर है. बताया जाता है कि एक युवक को गोली लगी है. गंभीर रूप से घायल अवस्था में युवक को स्थानीय लोगों की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया है. घटना नगड़ी थाना क्षेत्र के रिंग रोड स्थित बालालौंग चौक के पास हुई बतायी जाती है. जिस युवक को गोली लगी है, उसका नाम मनोज मिंज है.

  • धनबाद में एक्सिस बैंक से 20 लाख रुपये की लूट

    निरसा : धनबाद के निरसा थाना क्षेत्र के एनएच 2 के किनारे एक्सिस बैंक में करीब 20 लाख रुपये की लूट हुई है. मंगलवार दोपहर करीब 1:30 से 2:00 बजे के बीच आधा दर्जन सशस्त्र अपराधियों ने पिस्तौल की नोंक पर बैंक से ये रुपये लूट लिये.

  • सीआइडी ने डीएसपी, इंस्पेक्टर व अन्य अभियुक्तों को दी क्लीन चिट

    जमशेदपुर : मानगो सहारा सिटी की नाबालिग से दुष्कर्म मामले की जांच कर रही सीआइडी ने 13 माह बाद डीएसपी, इंस्पेक्टर समेत अन्य अभियुक्तों को क्लीन चिट दे दी है. सीआइडी डीएसपी बिनोद रब्बानी ने इस मामले में 16 सितंबर को हाइकोर्ट में चार्जशीट दाखिल की.

  • क्रेजी ट्रांसफर कंपनी के दोनों खाते फ्रीज हुए

    रांची : रिचार्ज के नाम पर रांची सहित राज्य भर के डिस्ट्रीब्यूटर व रिटेलर से करोड़ों की ठगी कर फरार हुई कंपनी क्रेजी ट्रांसफर प्राइवेट लिमिटेड के एचडीएफसी और आइसीआइसीआइ बैंक के खाते को लालपुर पुलिस ने सोमवार को फ्रीज करा दिया.

  • बार काउंसिल ने सरकार से मांगे 25 करोड़ रुपये

    रांची : झारखंड स्टेट बार काउंसिल ने राज्य सरकार से बजट राशि में से वित्तीय सहायता मांगी है, ताकि वकीलों के लिए कल्याणकारी योजनाअों का सफलता पूर्वक संचालन किया जा सके. अन्य राज्यों की तरह कम से कम 25 करोड़ रुपये प्रतिवर्ष काउंसिल को देने की मांग की गयी है.

  • प्रेम प्रसंग में हुई चाकूबाजी केस दर्ज, दो को भेजा जेल

    रांची : हरमू स्थित करम चौक पर रविवार को अमित कुमार वर्मा उर्फ लाला तथा सौरभ कुमार पांडेय नामक युवकों के बीच मारपीट व चाकूबाजी हुई, जिसमें दोनों घायल हो गये़ मामला सौरभ कुमार पांडेय की बहन और अमित के बीच प्रेम प्रसंग का है़

  • साइबर अपराधियों की करतूत, ठग लिये एक लाख रुपये, थाने में मामला दर्ज

    साइबर अपराधियों द्वारा प्रभु सहाय टाेप्पो नामक व्यक्ति के खाते से एक लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है. इस मामले में सिरमटोली निवासी प्रभु सहाय ने चुटिया थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. इन्होंने कहा है कि 20-20 हजार रुपये करके उनके खाते से पांच बार में एक लाख रुपये निकाल लिये गये. इसकी जानकारी उन्हें तब हुई जब 28 सितंबर को उन्हें मोबाइल पर मैसेज आया. पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है.

  • सिम कार्ड देकर ग्रामीणों के खाते से हजारों रुपये उड़ाये

    रांची/बुंडू : सिम कार्ड बेचने पहुंचे लोगों ने बुंडू थाना क्षेत्र के भोरंगाडीह गांव के महली मोहल्ले की गरीब महिलाओं के खाते से हजारों रुपये निकाल लिये. महिलाओं को इसका पता तब चला, जब वे 25 सितंबर को अपना पैसा निकालने बैंक पहुंचीं.

  • जामताड़ा का साइबर अपराधी गिरफ्तार

    रांची : ऑनलाइन टिकट बुकिंग के नाम पर ठगी के आरोप में गिरफ्तार तालिब अंसारी को शनिवार को लोअर बाजार थाना की पुलिस ने जेल भेज दिया. वह मूल रूप से जामताड़ा के करमाटांड़ का रहनेवाला है. पुलिस ने उसके पास से ठगी में प्रयुक्त मोबाइल भी बरामद किया है.

  • एससी विकास निगम में करोड़ों की गड़बड़ी

    रांची : झारखंड राज्य अनुसूचित जाति (एससी) विकास निगम की योजनाओं में गड़बड़ी की शिकायत मिली है. अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष शिवधारी राम के कार्यालय से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार निगम में विभिन्न मदों के पैसे डायवर्ट कर डी-कंपोस्ट, वर्मी बेड व ट्रेनिंग जैसी योजनाओं को बिना क्रियान्वित किये करोड़ों रुपये निकाल लिये गये. आरोप है कि निगम ने एससी लाभुकों को जो अॉटो, ट्रैक्टर व बस दिये हैं, उनकी सूची निगम के पास उपलब्ध नहीं है.

  • अधिग्रहित जमीन का 59 साल बाद कटा लिया लगान, अब कर रहे दावा

    रांची : कुछ लोगों ने इलेक्ट्रिक इक्विपमेंट फैक्टरी (इइएफ), टाटीसिलवे की करीब 58 डिसमिल जमीन का लगान कटा लिया है और लगान की रसीद के आधार पर उक्त जमीन पर अपना दावा कर रहे हैं.

  • अलग-अलग जगहों से 41 मवेशी लदे दो ट्रक जब्त

    डुमरी और निमियाघाट पुलिस ने शनिवार की अहले सुबह अपने-अपने थाना क्षेत्रों में दो ट्रकों में लदे 41 मवेशियों को जब्त किया है. एक ट्रक के चालक को हिरासत में ले लिया, जबकि एक का चालक भागने में सफल रहा. पुलिस को सूचना मिली थी कि बगोदर की ओर से दो ट्रकों में मवेशी लादकर कोलकाता ले जाया जा रहा है.

  • पलामू में प्रधानमंत्री आवास योजना की किस्त जारी करने के लिए ले रहा था रिश्वत, ACB ने दबोचा

    पलामू : झारखंड के पलामू जिला में प्रधानमंत्री आवास योजना की किस्त जारी करने के लिए रिश्वत लेने वाले रोजगार सेवक को एंटी करप्शन ब्यूरो ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किये गये रोजगार सेवक का नाम अशोक शर्मा है. एसीबी की टीम ने उसे मोहम्मदगंज स्थित उसके आवास से गिरफ्तार किया.

  • पैसा बंटवारे के विवाद में कांस्टेबल ने एएसआइ को बंदूक की बट से पीटा

    घनुडीह (धनबाद) : कोयला चोरों से वसूले गये पैसे के बंटवारे के विवाद में मंगलवार को तिसरा थाना के जमादार कुंदन कुमार सिंह व कांस्टेबल अनिल कुमार कुंवर (644) आपस में भिड़ गये. घटना मंगलवार की सुबह मुकुंदा में गश्त के दौरान हुई.

  • पीएलएफआइ रांची-गुमला जोन का एरिया कमांडर गिरफ्तार

    गुमला : गुमला पुलिस ने जोराग जंगल से पीएलएफआई के दो उग्रवादियों को सोमवार की रात गिरफ्तार किया है. इनमें रांची व गुमला जोन का एरिया कमांडर मलगो गांव निवासी नीलकंठ साहू और बेड़ो का अहलाद उरांव है.

  • मॉब लिंचिंग मामला : आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कर रही छापेमारी, लेकिन, हाथ नहीं आये चारों नामजद

    रांची : खूंटी जिले के कर्रा थाना क्षेत्र के सुवारी गांव में रविवार को हुई मॉब लिंचिंग की घटना में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए मंगलवार को कर्रा पुलिस ने गुमला जिले के सिसई में छापेमारी की, लेकिन आरोपी हाथ नहीं आये. उधर, घटना में शामिल नामजद सभी आरोपी घर छोड़कर फरार हो गये हैं. जबकि आठ लोगों को दोबारा थाना बुलाकर पूछताछ की गयी.

  • व्यवसायी की बाइक की डिक्की से बदमाशों ने उड़ाये तीन लाख

    दो बाइक सवार बदमाशों ने सोमवार करीब 12 बजे नगर थाना क्षेत्र के लक्ष्मी मार्केट के किराना दुकानदार जून पोखर मुहल्ला निवासी उमेश प्रसाद वर्णवाल की बाइक की डिक्की तोड़कर तीन लाख रुपये उड़ा लिये. घटना के पूर्व उमेश ने अपनी पत्नी के एक्सिस बैंक एकाउंट से उक्त रुपयों की निकासी की थी.

  • अपने ही बने कसाई़, डायन बिसाही का आरोप लगा महिला को मार डाला

    नामकुम : नामकुम थाना क्षेत्र अंतर्गत हहाप पंचायत के बारूडीह छोटा टोला में डायन बिसाही का आरोप लगा कर 55 वर्षीय चमरी देवी की हत्या करने का मामला सामने आया है. घटना मंगलवार दोपहर दो बजे की है.

  • जमशेदपुर में 10 हजार रुपये रिश्वत लेते दारोगा गिरफ्तार

    जमशेदपुर : एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने जमशेदपुर के साकची थाना के दारोगा को 10 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. एक जर्जर पान दुकान का पुनर्निर्माण करा रहे राजेंद्र ठाकुर से दारोगा जोगेंद्र राय ने 20 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी. टेल्को के नीलडीह निवासी राजेंद्र ठाकुर ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (जमशेदपुर) के एसपी से इसकी शिकायत की.

  • RANCHI : मिशनरीज ऑफ चैरिटी की संस्था निर्मल हृदय में सीआइडी का छापा

    रांची : मिशनरीज ऑफ चैरिटी की संस्था निर्मल हृदय में सीआइडी ने छापामारी की है. रांची स्थित निर्मल हृदय द्वारा बच्चा बेचने के मामले का सीआइडी अनुसंधान कर रही है. सीआइडी रांची की टीम के प्रभारी इंस्पेक्टर रविकांत कुमार के नेतृत्व में छापेमारी की गयी, लेकिन संस्था का कोई जिम्मेदार व्यक्ति वहां नहीं मिला. इसलिए सीआइडी को खाली हाथ लौटना पड़ा.

  • 19.50 लाख रूपये गबन के आरोप में असिस्टेंट कमांडेंट गिरफ्तार

    रांची/ नगड़ी : सीआरपीएफ के आइजी संजय आनंद लाठकर के फर्जी हस्ताक्षर के जरिये एसएस फंड के 19.50 लाख रुपये गबन करने के आरोप में गिरफ्तार सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट संतोष कुमार को नगड़ी पुलिस ने शनिवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया.

  • चोरी मामले में तीन संदिग्ध हिरासत में

    रांची : अरगोड़ा और चुटिया थाना क्षेत्र में फ्लैट से नकद और जेवरात की चोरी करने के साथ ही चोरी के प्रयास में पुलिस ने तीन संदिग्ध को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. पुलिस सभी की संलिप्तता की जांच कर रही है. वहीं, दूसरी ओर सिकंदर गद्दी की तलाश में पुलिस की छापेमारी जारी है. खबर लिखे जाने तक पुलिस ने किसी की गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की है.

  • नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में केस

    रांची : बरियातू थाना क्षेत्र में एक नाबालिग को शादी का झांसा देकर यौन शोषण के आरोप में रेप और पोक्सो एक्ट के तहत अंकित उरांव के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. आरोपी मोरहाबादी का रहने वाला है. पुलिस के अनुसार नाबालिग को एक शेल्टर होम में रखा गया है. उसके बारे में सीडब्ल्यूसी को जानकारी दी गयी. इसके बाद सीडब्ल्यूसी ने नाबालिग का बयान लिया.

  • शहर में अपराध रोकने के लिए सीआइडी ने बनायी एडवाइजरी

    रांची : राजधानी में चेन छिनतई और दूसरे अपराध पर रोक लगाने सीआइडी मुख्यालय ने रांची पुलिस के लिए एडवाइजरी तैयार की है. घटना पर रोकथाम लगाने के लिए विशेष रूप से संवेदनशील स्थानों पर सीसीटीवी कैमरा लगाने का सुझाव दिया गया है, ताकि अपराधियों की पहचान कर उसे गिरफ्तार किया जा सके.

  • हत्या के इरादे से फायरिंग की थी जेवर व्यवसायी पर

    रांची : पुंदाग ओपी क्षेत्र के पुंदाग नदी के समीप शुक्रवार की रात बिपिन साहू की हत्या करने के इरादे से अपराधियों ने फायरिंग की थी.

  • दुमका में बेटे ने पत्थर से कूचकर मां को मार डाला

    काठीकुंड : झारखंड के दुमका जिला में एक बेटे ने अपनी मां को पत्थर से कूचकर मार डाला. मानवता को शर्मशार करने वाली यह घटना शनिवार को काठीकुंड थाना क्षेत्र के अामझरी व मंगलपुर गांव के बीच स्थित फुटबॉल मैदान के पास हुई. अलुबेड़ा गांव का शमीम अंसारी उर्फ बाघा ने अपनी मां हसीना बीबी (48) को मार डाला.

  • गाय चोरी कर भाग रहे अपराधी को पकड़ा, की पिटाई

    रांची : गाय चोरी कर भाग रहा एक अपराधी ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गया, जबकि दो भागने में सफल रहे. पकड़ा गया अपराधी वकील अंसारी भागने के दौरान बाइक से गिर गया, जिससे वह पकड़ा गया. बताया जा रहा है कि बाइक से गिरने और ग्रामीणों की पिटायी से उसके दाहिने आंख में चोट लग गयी. इसके बाद ग्रामीणों ने उसे कांके थाना के हवाले कर दिया. पुलिस वकील को पहले सदर हॉस्पिटल ले गयी. वहां से चिकित्सकों ने रिम्स रेफर कर दिया.

  • बालसिरिंग स्थित खदान के पास जिलेटिन, डेटोनेटर मिले

    रांची/हटिया : टाटीसिलवे और तुपुदाना पुलिस की टीम ने छापेमारी कर विस्फोटक सप्लाई करने के आरोप में शनिवार को शमशाद अंसारी को गिरफ्तार किया है. वह मूल रूप से इटकी थाना क्षेत्र के बारीडीह का रहनेवाला है और ऑटो चालक है. पुलिस ने उसके ऑटो से भारी मात्रा में जिलेटिन और डेनोटर बरामद करते हुए ऑटो जब्त कर लिया है.

  • बाइक व मोबाइल लूटकांड में चार आरोपी पकड़े गये

    चार जुलाई 2019 को पंडरा ओपी क्षेत्र के नोवा नगर निवासी चंदन कुमार गुप्ता की मोटरसाइकिल और जियो कंपनी का मोबाइल लूट लिये गये थे.इस कांड में शामिल चार अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनमें दो नाबालिग हैं.

  • गृह मंत्रालय ने डीआइजी पर लगे आराेपों की रिपाेर्ट मांगी

    रांची : हजारीबाग के डीअाइजी पंकज कंबोज के खिलाफ अभियोजन स्वीकृति देने से जुड़े मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य के मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी है. केंद्रीय गृह मंत्रालय के सचिव राजीव कुमार निगम ने झारखंड के मुख्य सचिव को इस संबंध में पत्र भेजा है.

  • जमीन विवाद में मारपीट, महिला समेत तीन घायल, छह लोग हुए गिरफ्तार

    थाना क्षेत्र के पथलचपटी गांव में गुरुवार को जबरन सड़क निर्माण को लेकर दो गुटों में जमकर मारपीट हो गयी. इसमें दोनों तरफ से एक महिला सहित तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घायल पुरुष जमाहीर अंसारी, मोहम्मद मियां व महिला तजबुन बीबी को इलाज के लिए मोहनपुर सीएससी में भर्ती कराया.

  • Jharkhand : जामताड़ा में अवैध संबंध के शक में पत्नी और सास को टांगी से काटकर मार डाला

    जामताड़ा : पत्नी के जीजा के साथ अवैध संबंध के शक में एक व्यक्ति ने अपने साढ़ू की टांगी से काटकर हत्या कर दी. जामताड़ा के सदर थाना क्षेत्र के राखबन में हत्या की यह घटना शुक्रवार तड़के 3:30 बजे की है. पुलिस ने हत्या के आरोपी युवक बहादुर रवानी को गिरफ्तार कर लिया है. हत्या में इस्तेमाल की गयी टांगी भी पुलिस ने जब्त कर ली है.

  • बच्चा चोर की अफवाह में निर्दोष महिला और पुरुष की पिटाई

    पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र के कमलडीह गांव के पास सोमवार को बच्चा चोर के अफवाह में एक महिला और पुरुष की पिटाई हो गयी. महिला और पुरुष रिश्तेदार हैं और जोधाडीह मोड़ के रहने वाले हैं. महिला का नाम ऊषा देवी है. किसी काम से दोनों सोनाबाद की ओर बाइक से जा रहे थे.

  • जमीन माफिया ने जिन्हें बताया था खरीदार, वही मुकर गये

    फॉरेंसिक लैब द्वारा फर्जी दस्तावेज के आधार पर जमीन की खरीद बिक्री करने की पुष्टि किये जाने के बाद जारी जांच के दौरान नया खुलासा हुआ. जमीन माफिया द्वारा दस्तावेज में खरीदार बताये गये लोगों ने जमीन खरीदने और म्यूटेशन के लिए आवेदन देने की घटना से इंकार कर दिया है. इसके बाद से रजिस्ट्री ऑफिस से मूल दस्तावेज गायब कर उसकी जगह नकली दस्तावेज रख कर जमीन की खरीद-बिक्री करनेवाले गिरोह में हड़कंप मचा हुआ है.

  • अवैध तरीके से गैस भरने के मामले में तीन गिरफ्तार

    ओरमांझी : पुलिस ने अवैध रूप से गैस रिफिलिंग व भारी मात्रा में सिलिंडर रखने के आरोपी संदीप कुमार साहू, टेंपो मालिक बंटी कुमार व चालक रोहित रजक को सोमवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

  • कुमार गर्ल्स हॉस्टल की संचालिका पर आरोप, न्यूज चैनल के रिपोर्टर व कैमरामैन से की मारपीट

    लालपुर थाना क्षेत्र के पीस रोड स्थित कुमार गर्ल्स हॉस्टल में रह रही छात्राओं की शिकायत पर न्यूज कवर करने गये एक न्यूज चैनल के कैमरामैन व रिपोर्टर को हॉस्टल प्रबंधक ने बंधक बना लिया और उनके साथ मारपीट की गयी़ यहां तक कि कैमरामैन के कपड़े फाड़ दिये गये़ पीड़िताें का आरोप है कि प्रबंधक के लोगों ने उनका मोबाइल भी छीन लिया़

  • रास्ते पर बने गेट में ताला लगाने पर हुआ विवाद, सेना व ग्रामीणों में भिड़ंत

    लालगंज महुआ टोली में रास्ते पर बने गेट में सेना द्वारा ताला लगाने को लेकर सोमवार रात लगभग सात बजे सेना के जवानों और ग्रामीणों के बीच विवाद हो गया़ सूचना पाकर खेलगांव की पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत करने का प्रयास किया, लेकिन सेना के जवान मानने को तैयार नहीं थे. इस पर ग्रामीणों ने गेट में लगा ताला तोड़ दिया. साथ ही चेतावनी दी कि मंगलवार को ताला लगाया गया, तो गेट उखाड़ कर फेंक दिया जायेगा. रात्रि नौ बजे तक दोनों पक्षों की बीच बहस होती रही.

  • गिरिडीह में आधी रात को राजस्व कर्मचारी अली बख्श की गोली मारकर हत्या

    गिरीडीह : झारखंड के गिरिडीह जिले में एक राजस्व कर्मचारीकी गोली मारकर हत्या कर दी गयी है. मृतक का नाम अली बख्श है. वह गिरिडीह जिला के बिरनी में हल्का राजस्व कर्मचारी सह सीआइ के पद पर कार्यरत था. बताया जाता है कि देर रात कुछ लोगों ने उसके घर में घुसकर गोली मारी है.

  • बच्चा चोर के संदेह में विक्षिप्त को पेड़ में बांध कर पीटा

    चान्हो थाना क्षेत्र के बलथरवा गांव में बच्चा चोर के संदेह में भीड़ द्वारा एक विक्षिप्त व्यक्ति को पेड़ से बांधकर पिटाई करने का मामला सामने आया है. सूचना मिलने पर पीसीआर के जवान मौके पर पहुंचे और विक्षिप्त को भीड़ से मुक्त कराकर इलाज के लिए मांडर रेफरल अस्पताल पहुंचाया. पिटाई से 40 वर्षीय विक्षिप्त का हाथ टूट गया है. रेफरल अस्पताल में प्राथमिक इलाज करने के बाद रिम्स रेफर किया गया है. घटना रविवार दिन के तीन बजे की है.

  • अमन श्रीवास्तव गैंग का शूटर रियाज काेलकाता से पकड़ाया

    रांची : कुख्यात अमन श्रीवास्तव (सुशील श्रीवास्तव) गैंग के शार्प शूटर व हजारीबाग, रामगढ, रांची जिले के विभिन्न थाना में हत्या, रंगदारी, हत्या का प्रयास, आर्म्स एक्ट के आरोपी रियाज अंसारी काे हजारीबाग, रामगढ़ व एसटीएफ ने कोलकाता से गिरफ्तार कर लिया है़

  • छापेमारी में 121 सिलिंडर व टेंपो जब्त, दो पकड़े गये

    ओरमांझी : ओरमांझी पुलिस ने रविवार की शाम छापेमारी कर ब्लॉक चौक दड़दाग स्थित संदीप कुमार साहू के घर से 121 गैस सिलिंडर जब्त किया. पुलिस को सूचना मिली थी कि संदीप कुमार साहू अवैध रूप से गैस सिलिंडर रांची के बड़े होटलों में सप्लाई करता है. पुलिस ने उसके घर से सिलिंडर के अलावे एक ऑटो (जेएच01सीक्यू-2058) भी जब्त किया है. साथ ही संदीप के पिता प्रेमसागर साहू व एक मजदूर मदन कुमार को हिरासत में लिया है.

  • छेड़छाड़ के आरोपी को जेल भेजने पर थाना में हंगामा

    रांची : डोरंडा के मिस्त्री मुहल्ला निवासी कैफी खान नामक युवक को नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ के आरोप में डोरंडा पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया़ उसकी गिरफ्तारी के विरोध में कुछ लोगों ने थाना और बाद में नाबालिग के पिता के दोस्त व डोरंडा महावीर मंडल के महामंत्री पप्पू वर्मा के घर पर हंगामा किया़ घटना रविवार दोपहर की है़ जानकारी मिलने पर डोरंडा पुलिस पप्पू वर्मा के घर पहुंची और हंगामा कर रहे लोगों को समझा कर वहां से हटाया़ कैफी खान पलंबर का काम करता है़

  • ससुर व देवर पर यौन प्रताड़ना के आरोप में दर्ज करायी प्राथमिकी

    रातू : थाना क्षेत्र के विवेकानंद कॉलोनी रोड नंबर छह (झिरी) निवासी अनुपमा ठाकुर ने ससुर शिवशंकर ठाकुर व देवर विष्णुकांत पर यौन एवं मानसिक प्रताड़ना के आरोप में प्राथमिकी दर्ज करायी है. महिला ने आवेदन में कहा है कि उसकी शादी 2011 में कोलकाता में मनीष ठाकुर से हुई थी. शादी के बाद पता चला कि उसके पति की दोनों किडनी खराब है. इस बात को घर वालों ने छिपा कर रखा था. पति के इलाज के लिए बोलने पर ससुर व देवर ने घर से अलग कर दिया. इसके लिए मिन्नत करने पर मदद के बदले दोनों शारीरिक संबंध बनाना चाहते थे.

  • वृद्ध दंपती की गला काट हत्या

    अनगड़ा : राहे प्रखंड के सताकी गांव में वृद्ध दंपती प्रह्लाद महतो (70)व उनकी पत्नी घासनी देवी (62) की हत्या अपराधियों ने कर दी. इसके बाद शवों को कमरे में बंद कर बाहर से ताला लगा दिया गया था. शनिवार की सुबह जब उसी गांव में अलग रह रहा छोटा पुत्र मनोज महतो अपने पिता से मिलने उनके घर पहुंचा तो उसने देखा कि दरवाजा में ताला लटक रहा है. वहीं अंदर से बदबू भी आ रही थी. उसने अनहोनी की आशंका में ताला तोड़ दिया. फिर जैसे ही घर में घुसा उसकी नजर खून से लथपथ मां-पिता के शवों पर पड़ी.

  • महंगा पड़ा रंगदारी मांगना, तीन पकड़ाये

    रांची : सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के रहनेवाले निशांत नामक कारोबारी से रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों अरुण राम, अविनाश गोस्वामी और राकेश जायसवाल को गिरफ्तार किया है. तीनों को पंडरा इलाके के काजू बागान के पास स्थित सूर्योदय अपार्टमेंट से पकड़ा गया है. इनके पास से रंगदारी मांगने में इस्तेमाल किये गये तीन मोबाइल व 10 पीस सिम बरामद किये गये हैं.

  • बिल्डर को मिली सशर्त जमानत

    रांची : मिड डे मील के 100 करोड़ रुपये खाते में रखने के मामले के आरोपी बिल्डर संजय कुमार तिवारी को हाइकोर्ट से सशर्त अग्रिम जमानत मिल गयी. मामले की सुनवाई जस्टिस अनिल कुमार चाैधरी की अदालत में हुई. प्रार्थी के अधिवक्ता अनिल कुमार सिंह महाराणा ने बताया कि अदालत ने 16 करोड़ रुपये वापस करने की शर्त पर राहत दी है.

  • भीड़ ने महिला को समझा बच्चा चोर, पुलिस ने बचाया

    मेसरा : बीआइटी पुलिस ने शनिवार की शाम बीआइटी बाजार में बच्चा चोरी के आरोप में पूनम शर्मा नामक महिला को भीड़ के चुंगल से बचा लिया. थाना प्रभारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि बीआइटी मेसरा में कार्यरत संजय कुमार शर्मा की तीन वर्षीय बेटी शनवी शर्मा को गोद में लेकर गोरखपुर से आयी उनकी बहन पूनम शर्मा रिश्तेदारों के साथ सब्जी खरीदने बीआइटी चौक आयी थी. रिश्तेदार सब्जी खरीदने चले गये व पूनम शर्मा बच्ची को लेकर चौक पर स्थित दुर्गा मंदिर में बैठ गयी. कुछ देर बाद वह बच्ची को बैठा कर माता के दर्शन के लिए चली गयी.

  • शौचालय की राशि भाई, पिता के खाते में ट्रांसफर करायी

    दुर्जय पासवान, गुमला/रांची : जिला जल एवं स्वच्छता समिति गुमला में शौचालय निर्माण की राशि की हेराफेरी हुई है. यहां अनुबंध पर कार्यरत कर्मचारियों ने अपने भाई, पिता, रिश्तेदार व दोस्तों के खाता में लाखों रुपये ट्रांसफर कर लिया है और उन पैसों से महंगी गाड़ी व कई कीमती सामान की खरीद की है. प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार एक करोड़ 16 लाख रुपये से अधिक की राशि की हेराफेरी की गयी है. इसका खुलासा सीसीटीवी फुटेज की जांच से भी हो गया है. फर्जी हस्ताक्षर करनेवाले कर्मचारी का भी पता चल गया है.

  • रांची में आजसू नेता के रिश्तेदारों की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या

    रांची : झारखंड की राजधानी रांची में वृद्ध दंपती की हत्या कर दी गयी है. दंपती की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या की गयी है. मामला रांची जिला के राहे प्रखंड का है. बताया जाता है कि मृतक दंपती स्थानीय आजसू नेता के रिश्तेदार हैं. आजसू नेता के चाचा-चाची के नाम प्रह्लाद महतो (70) और घासनी देवी (62) हैं. दोनों राहे प्रखंड के सताकी गांव के रहने वाले हैं.

  • झारखंड : बड़े भाई की मौत हुई, तो अंधविश्वास में लोगों ने छोटे भाई की पत्थर से कूचकर हत्या की

    सेन्हा थाना क्षेत्र के झालज़मीरा गांव में अंधविश्वास के चक्कर में एक अधेड़ सहनई उरांव (52) की हत्या कर दी गयी है. मौके पर पहुंची सेन्हा थाना पुलिस ने शव को कब्‍जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

  • परिजनों ने शव नदी में बहाया, फिर पुलिस को दी सूचना

    नामकुम : पुलिस ने केतारी बागान स्थित स्वर्णरेखा नदी से एक महिला का अधजला शव बरामद किया. उक्त महिला की पहचान सामलौंग भुइयां टोली निवासी सनोज राय की पत्नी सविता देवी (35 वर्ष) के रूप में की गयी है. मामले में सविता के भाई प्रमोद कुमार राय के बयान पर यूडी केस दर्ज किया गया है.

  • लूट व चेन छिनतई करनेवाले दो अपराधी और ज्वेलर गिरफ्तार

    रांची : अरगोड़ा पुलिस की टीम ने राजधानी में चेन छिनतई और लूटपाट करनेवाले गिरोह के दो अपराधियों और छिनतई का चेन खरीदने वाले ज्वेलर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों में अरगोड़ा रेलवे स्टेशन के समीप रहने वाला मो नौशाद उर्फ परवेज खान और कलाल टोली निवासी साजिद अंसारी शामिल हैं. ज्वेलर दीपक साव लेक रोड शिवाजी चौक का रहने वाला है.

  • नागार्जुना कंस्ट्रक्शन कंपनी के सात कर्मियों पर प्राथमिकी

    चान्हो/रांची : बेजांग मोड़ के निकट बिजली के पोल में काम करने के दौरान शुक्रवार को 11 हजार वोल्ट करंट की चपेट में आने से दो मिस्त्रियों की मौत और एक के गंभीर रूप से घायल होने के मामले में रविवार को चान्हो थाना में प्राथमिक दर्ज की गयी. प्राथमिकी मृत अविनाश लोहार के पिता भीम लोहार के बयान पर दर्ज हुई है. उन्होंने घटना के लिए विद्युतीकरण का कार्य करा रही नागार्जुना कंस्ट्रक्शन कंपनी के अधिकारियों को जिम्मेदार बताया है.

  • पीएलएफआइ के एरिया कमांडर समेत दो उग्रवादी गिरफ्तार

    खूंटी : जिला पुलिस ने पीएलएफआइ के एरिया कमांडर मनसिद चंपिया उर्फ मुखिया और हरशिद गुड़िया उर्फ बोयदा को गिरफ्तार किया है. एसपी आशुतोष शेखर ने शनिवार को पत्रकारों को बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि एरिया कमांडर मनसिद चंपिया अपने साथियों के साथ संगठन को मजबूत करने और लेवी वसूलने के प्रयास में हैं.

  • लापता युवती का धर्मांतरण कराने की आशंका, पिता ने थाने में की शिकायत

    रांची : चुटिया थाना क्षेत्र से लापता 20 वर्षीय छात्रा के धर्मांतरण कराये जाने की आशंका को लेकर उसके पिता ने शनिवार को इसकी शिकायत चुटिया थाना में की है. मामले की जानकारी मिलने पर हिंदू जागरण मंच के रांची महानगर अध्यक्ष सुजीत कुमार सहित अन्य लोग चुटिया थाना पहुंचे. सभी ने पुलिस से लड़की को बरामद करने और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. चुटिया थाना प्रभारी रवि कुमार ठाकुर ने मामले में जांच के बाद उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

  • दोस्त के साथ घूमने गयी थी युवती, अगवा कर दुष्कर्म का प्रयास, जानें पूरा मामला

    जमशेदपुर : सरायकेला-खरसावां जिले के कपाली थानान्तर्गत पुडिसिली गांव के पास बुधवार की रात करीब साढ़े नौ बजे अपराधियों ने सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया. अपने दोस्त के साथ घूमने गयी एक युवती का अपहरण होने की खबर पूरे शहर में तेजी से फैली. करीब तीन घंटे के बाद वह युवती जुगसलाई घोड़ाचौक भी पहुंचा दी गयी. पूरे घटनाक्रम को लेकर दो जिलों की पुलिस परेशान रही. समाचार लिखे जाने तक युवती से जुगसलाई थाना में पूरे घटनाक्रम को लेकर गहन पूछताछ चल रही है.

  • ऑटो चालक से करते थे अवैध वसूली, दो एजेंट पकड़ाये

    रांची : ऑटो चालकों से अवैध तरीके से रंगदारी वसूलने के आरोप में गिरफ्तार डेली मार्केट निवासी बबलू वर्मा और चुटिया निवासी शिव कुमार को लालपुर पुलिस ने मंगलवार को जेल भेज दिया. दोनों के खिलाफ लालपुर थाना में ट्रैफिक के जमादार नरेश कुमार की शिकायत पर रंगदारी वसूलने को लेकर केस दर्ज किया गया है.

  • पिस्टल और गोली के साथ तीन अपराधी गिरफ्तार, अफीम तस्करों को लूटने की योजना बना कर आये थे सभी

    हटिया : तुपुदाना ओपी पुलिस ने सिलादोन ग्राम से सोमवार की रात हथियार के साथ तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार किये गये अपराधियों में अर्जुन शर्मा उर्फ शेरा, अभिमन्यु सिंह उर्फ चंदन और राजेश सिंह हैं. यह जानकारी हटिया डीएसपी प्रभात रंजन बरवार ने मंगलवार को तुपुदाना ओपी में पत्रकारों को दी.

  • प्रेमी ने प्रेमिका को दिया झांसा, फेसबुक पर दोस्ती, फिर यौनशोषण

    जमशेदपुर : शादी के एक वर्ष बाद पति की बीमारी से मौत के बाद विधवा हो चुकी महिला की फेसबुक पर एक युवक से दोस्ती हुई. कुछ दिनों में यह प्यार में बदल गयी. इस दौरान प्रेमी ने प्रेमिका को झांसा देकर उसके खाते से 1.50 लाख रुपये भी निकाल लिये. शारीरिक संबंध भी बनाया. पीड़िता जब गर्भवती हो गयी, तो जबरन गर्भपात करा दिया.

  • बेटे ने लगाई फांसी, खत में लिखा - मुझे माफ कर देना पापा, मैं आपका नालायक बेटा था

    रांची : प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र सुमित कुमार (26 वर्ष) ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वह सदर थाना क्षेत्र के कोकर जतराटांड़ का रहनेवाला था़ उसने फांसी लगाने से पूर्व एक सुसाइड नोट लिखा था. इसमें उसने लिखा है : मां मुझे माफ कर देना. मुझे सबने धोखा दिया, लेकिन तुम मुझे माफ कर देना. मेरे शव का पोस्टमार्टम नहीं कराना. इसके आगे उसने लिखा है कि बाबा मैं आपका नालायक बेटा था. मुझे माफ कर देना.

  • सीआरपीएफ के सेवानिवृत्त अधिकारी के खाते से 3़ 60 लाख रुपये उड़ाये

    रांची : सीआरपीएफ के सेवानिवृत्त अधिकारी के खाते से साइबर अपराधियों ने छह दिनों में 3़ 60 लाख रुपये की निकासी कर ली. निकासी बिहार के गया से की गयी है. मंगलवार को इसकी जानकारी मिलने पर उन्होंने साइबर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी. अधिकारी पंडरा बाजार समिति के पीछे रहते हैं. उन्होंने पुलिस को बताया कि उनके खाते से प्रतिदिन 60 हजार रुपये की निकासी की गयी है.

  • गैंगस्टर सुजीत सिन्हा गिरोह के अपराधियों का वीडियो वायरल

    रांची : जमशेदपुर जेल में बंद गैंगस्टर सुजीत सिन्हा से जुड़े अपराधियों का एके 47 राइफल के साथ शनिवार की शाम एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है. वीडियो में दोनों अपराधियों का चेहरा ढंका है. एक अपराधी के हाथ में एके 47 है.

  • चालक से पुलिस वर्दी में कर रहे थे वसूली, चार पकड़े गये

    अनगड़ा : रात के अंधेरे में पुलिस के नाम पर वाहनों से अवैध वसूली करनेवाले चार युवकों को शुक्रवार की देर रात अनगड़ा पुलिस ने पकड़ा है. जानकारी के अनुसार चारों अनगड़ा थाना क्षेत्र के रांची-पुरूलिया रोड के मिलन चौक के समीप वाहनों को रोक रहे थे. इसी क्रम में एक ट्रक (जेएच 02 एएक्स 5504) को रोक कर वे चालक विक्रम व मुंशी प्रमोद कुमार महतो से राशि वसूलने का प्रयास कर रहे थे.

  • आरके आनंद, बंधु सहित पांच पर केस चलाने की अनुमति

    रांची : राष्ट्रीय खेल घोटाले में आयोजन समिति के कार्यकारी अध्यक्ष रहे आरके आनंद, पूर्व खेल मंत्री बंधु तिर्की के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति सरकार से एसीबी को मिल गयी है. इसके अलावा टेंडर कमेटी से जुड़े एचएल दास, शुकदेव सुबोध गांधी और अजीत जोइस लकड़ा के खिलाफ भी सरकार ने मुकदमा चलाने की अनुमति एसीबी को दी है.

  • शादी से इनकार किया, तो रेप की शिकायत लेकर महिला पहुंची थाने

    रांची : यौन शोषण के बाद शादी से इनकार करने का आरोप लगाते हुए शनिवार को दिन में एक महिला कोतवाली थाना पहुंची. उसने पुलिस को बताया कि एक युवक ने उसे शादी का झांसा देकर अपने प्रेम जाल में फंसाया. फिर शादी के बहाने उसका यौन शोषण किया. महिला की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने उसे महिला थाना भेज दिया.

  • महिला के घर में घुस मारपीट के आरोप में धोनी गिरफ्तार

    रांची : गोंदा थाना की पुलिस ने गांधीनगर निवासी चंपा देवी से मारपीट के आरोप में गिरफ्तार संजू नायक उर्फ धोनी को शनिवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. वह गोंदा थाना क्षेत्र के जतरा टांड़ का रहनेवाला है. मामले में महिला ने अपने बेटे विक्की कुमार के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • Jharkhand : लातेहार में आजसू के जिलाध्यक्ष रहे अखिलेश श्रीवास्तव की गला रेतकर हत्या

    रांची : झारखंड की राजधानी रांची से 70 किलोमीटर दूर स्थित लातेहार जिला में ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) पार्टी के एक नेता की गला रेतकर हत्या कर दी गयी. आजसू पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष अखिलेश श्रीवास्तव की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या की गयी.

  • खूंटी में अंधाधुंध फायरिंग कर एक को मार डाला, भाजपा नेता समेत तीन घायल

    खूंटी : झारखंड (Jharkhand) की राजधानी से सटे खूंटी (Khunti) जिला में अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग (Firing) कर दी, जिसमें एक व्यक्ति की मृत्यु हो गयी. फायरिंग में भाजपा (BJP) नेता सुखराम मुंडा समेत तीन लोग घायल हो गये. मामला सोयको का है, जहां बुधवार की शाम 7:30 बजे अज्ञात अपराधियों ने गोलीबारी की. गोलीबारी में विजय टोपनो की मृत्यु हो गयी. गुरुवार को उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया.

  • BJP नेता और एक व्यापारी की हत्या की योजना का खुलासा, संदिग्ध शूटर गिरफ्तार

    रांची : झारखंड में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक नेता और एक व्यापारी की हत्या की योजना थी. सीआइडी को समय रहते इसका पता चल गया और संदिग्ध शूटर को गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार संदिग्ध शूटर का नाम हरि तिवारी है. वह सुजीत सिन्हा गिरोह का कुख्यात शूटर है.

  • झारखंड में फिर हो जाती मॉब लिंचिंग, सलवार समीज पर फुलपैंट और टी-शर्ट पहने युवक को राहगीर ने बचाया

    छतरपुर (पलामू) : झारखंड (Jharkhand) के पलामू (Palamau) जिला में एक राहगीर ने सूझ-बूझ का परिचय देते हुए भीड़ को हत्या का अपराध (Mob Lynching) करने से रोक दिया. मामला छतरपुर (Chhatarpur) प्रखंड के सिलदाग गांव (Sildaag Village) का है. यहां गांव के सैकड़ों लोग, जिसमें महिला, पुरुष और बच्चे शामिल थे, एक व्यक्ति को पीट-पीटकर मार डालते, यदि उस राहगीर ने समय रहते पुलिस को सूचना नहीं दी होती. राहगीर की सूचना पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और ग्रामीणों के चंगुल से उस व्यक्ति को छुड़ाकर थाना ले गयी.

  • देसी पिस्टल और कारतूस के साथ पलामू से नक्सली गिरफ्तार

    छतरपुर : नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के सक्रिय सदस्य संतोष कुमार यादव उर्फ पीयूष को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. रविवार को अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शंभु कुमार सिंह ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि हरिहरगंज थाना के तुरी गांव के टोला परसलेवा में उसका घर है. वह वहीं आया था. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापामारी की और 9 एमएम के देसी पिस्टल व चार जिंदा मैगजीन के साथ उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

  • साइबर अपराधियों ने मंत्री सीपी को ठगने का किया प्रयास

    रांची : नगर विकास एवं आवास तथा परिवहन मंत्री सीपी सिंह को बुधवार को साइबर अपराधियों ने फोन कर ठगने का प्रयास किया. यह कहते हुए कि मैं बैंक मैनेजर बोल रहा हूं. आपका एकाउंट बंद हो गया है. इसे खुलवाना चाहते हैं तो बैंक का खाता नंबर और आधार कार्ड नंबर बताइये.

  • बरेली स्टेशन से पांच अफीम तस्कर पकड़ाये, दो चतरा के

    रांची : झारखंड पुलिस मुख्यालय की सूचना पर यूपी के बरेली जिले के क्राइम ब्रांच ने बरेली रेलवे स्टेशन से पांच अफीम तस्करों को गिरफ्तार किया है. इनके नाम शेर सिंह, सुरेंद्र और भरव चंद्र हैं, जो उतर प्रदेश के बरेली जिला के ग्वारी ग्राम के रहनेवाले हैं.

  • आपसी विवाद में गोली मारी, आरोपी गिरफ्तार

    रांची/ नगड़ी : नगड़ी थाना क्षेत्र के ललगुटुवा निवासी विजय कच्छप को नयासराय निवासी जमीन संजय बैठा ने गोली मार दी़ हालांकि गोली बांह को छूते हुए पंजरा में लगी है़ उसे रिम्स में भर्ती कराया गया है़ वहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है़ घटना बुधवार रात 8: 30 नगड़ी ओपी के कुटे की है़ आरोपी संजय बैठा को नगड़ी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है़

  • नशे में राहगीर को पीटा गाड़ियों में लगायी आग

    रांची : महुआ टोली मधुकम टीम के दो सदस्यों ने सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के मीनाक्षी टॉकीज के समीप बुधवार को दिन के साढ़े चार बजे जमकर हंगामा किया. इतना ही नहीं राहगीर की पिटाई कर दी. इसके बाद एक स्कूटी और एक मोटरसाइकिल में आग भी लगा दी. इस मामले में महुआ टोली निवासी अंकित मिंज और सुनील तिर्की को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. कोतवाली डीएसपी अजीत कुमार विमल ने बताया कि हेहल पहाड़ी टोली में फुटबॉल मैच का आयोजन किया गया था. उसमें महुआ टोली मधुकम टीम ने मैच जीता. मैच जीतने के बाद टीम के सदस्यों ने नशा पान किया. इसके बाद वे नशे में झूमते हुए घर लौट रहे थे.

  • रेलवे का पैसा लेकर भागने वाला हटिया स्टेशन का क्लर्क पकड़ाया

    रांची : रेलवे के 2,29,311 रुपये लेकर भागने वाले हटिया रेलवे स्टेशन के वाणिज्यिक क्लर्क स्वराज बनर्जी को रेल पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. उसे टाटीसिल्वे स्टेशन से सुबह सवा सात बजे पकड़ा गया़ वह हावड़ा-हटिया क्रियायोग एक्सप्रेस से अपने घर लौट रहा था. उसके पास से 1,37,311 रुपये बरामद किये गये हैं. बरामद रुपये में 2000 के 10, 500 के 174, 200 के 50, 100 के 200 नोट थे़

  • चार साल चला केस, तब कोर्ट ने माना रमानाथ महतो थे निर्दोष, अब केस बंद

    बोकारो जिले के पिंडराजोरा थाना के कुम्हारदागा गांव के रमानाथ महतो को बिजली चोरी के आरोप में 18 दिन जेल में गुजारना पड़ा. रमानाथ का गुनाह बस इतना था कि उसी के नाम से गांव में एक दूसरा व्यक्ति भी रहता था, जो बिजली विभाग का डिफॉल्टर था. लेकिन बिजली विभाग ने जीवित रमानाथ के नाम पर केस कर दिया. इस कारण उसे 18 दिन जेल में गुजारना पड़ा.

  • चालक को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने पर केस

    रांची : सदर थाना क्षेत्र के अयोध्यापुरी में रहने वाले कैब चालक ऋषिकेष मुखर्जी की मौत के मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. केस में आत्महत्या के लिए प्रेरित करने और उस पर दबाव देने का आरोप पत्नी, साला, सास और गैरेज मालिक पर है. पुलिस के अनुसार परिजनों ने मृतक की पत्नी पर आरोप लगाया है कि मृतक का अपनी पत्नी के साथ संबंध ठीक नहीं था. उसकी पत्नी हमेशा दूसरी शादी करने के लिए बोलती थी.

  • जवान के साथ मारपीट करनेवाले चार गये जेल

    रांची : कांके रोड में गांधीनगर व चांदनी चौक के बीच नशे में धुत चार युवक कुमार हेमराज, आकाश कुमार, शुभम कुमार व रंजीत सिंह ने टाइगर मोबाइल के जवान सुरेश उरांव के साथ मारपीट की थी. इस संबंध में सुरेश उरांव ने गोंदा थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी थी. उसके आधार पर पुलिस ने चारों युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

  • सचिवालयकर्मी के खाते से निकालेे 80 हजार रुपये

    रांची : अरगोड़ा थाना क्षेत्र के हरमू हाउसिंग कॉलोनी निवासी सचिवालयकर्मी शंभु सिंह के खाते से साइबर अपराधियों ने 80 हजार रुपये निकाल लिये. उन्होंने मंगलवार को अरगोड़ा थाना और साइबर सेल में इसकी लिखित शिकायत दर्ज करायी है. उन्होंने पुलिस को एक फोन नंबर भी उपलब्ध कराया है.

  • चार नाबालिगों ने सांसद की गाड़ी पर फेंके थे पत्थर, भेजे गये रिमांड होम

    डेंडराइट और गांजा का सेवन करने वाले चार नाबालिगों ने राज्यसभा सांसद समीर उरांव की गाड़ी पर सोमवार की रात इटकी थाना क्षेत्र के गढ़गांव में पत्थराव किया था. चारों को इटकी पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर डुमरदगा स्थित बालसुधार गृह भेज दिया. उनके पास से गांजा पीने का चिलम भी पुलिस ने बरामद किया है.

  • सीसीएल के रिटायर्ड कर्मी के बेटे का शव बंद कमरे में मिला

    रांची 3 सीसीएल के रिटायर्ड कर्मी चितरंजन मुखर्जी के बेटे ऋषिकेश मुखर्जी (40 वर्ष) का शव सोमवार को बंद कमरे में मिला. उसका शरीर काला पड़ चुका था. पुलिस को आशंका है कि उसने जहर खाकर आत्महत्या की होगी. हालांकि पोस्टमार्टम के बाद ही मरने की वजह साफ होगी.

  • इटकी में सांसद समीर उरांव की गाड़ी पर पथराव, बाल-बाल बचे

    राज्यसभा सांसद समीर उरांव की गाड़ी पर सोमवार की रात साढ़े आठ पत्थरबाजी की गयी. उस वक्त वे गुमला के सिसई से भाजपा की सदस्यता अभियान में शामिल होकर रांची लौट रहे थे. इस क्रम में एनएच-23 पर इटकी थाना क्षेत्र के गढ़गांव से जैसे ही उनकी स्काॅर्पियो गुजर रही थी उसी वक्त किसी ने गाड़ी पर पत्थर फेंका.

  • पैसा लेकर भागे स्वराज की करतूत सीसीटीवी में हुई कैद

    रांची : रेलवे का पैसा लेकर भागे बुकिंग क्लर्क स्वराज बनर्जी की करतूत का सीसीटीवी फुटेज सोमवार को सामने आया. फुटेज में साफ दिख रहा है कि वह अपने काम के प्रति कितना लापरवाह है. टिकट देने के समय काउंटर पर भीड़ लगी हुई है. जबकि स्वराज कुर्सी पर बैठा हुआ है और दोनों पैरों को टेबल के ऊपर रखे हुए है.

  • एचइसी की जमीन पर अतिक्रमण हटाने गये सुरक्षाकर्मियों से मारपीट, केस दर्ज

    रांची/हटिया : एचइसी आवासीय परिसर में अतिक्रमण कर घर बना रहे लोगों और एचइसी के निजी सुरक्षाकर्मियों के बीच सोमवार को मारपीट हो गयी. इसमें आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये. इसके बाद दोनों पक्षों की ओर से धुर्वा थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • राजधानी में हर महीने हो रहा है 150 टन पॉलिथीन का कारोबार

    रांची : रांची नगर निगम पिछले एक साल से राजधानी में पॉलिथीन बैन को लेकर अभियान चलाया रहा है. नगर निगम की इंफोर्समेंट टीम रोजाना शहर में सड़क किनारे सब्जी-फल बेचनेवाले, ठेला-खोमचा लगानेवालों और खुदरा परचून बेचने वाले दुकानदारों से पॉलिथीन का इस्तेमाल करने करने के जुर्म में जुर्माना वसूल रही है. लेकिन, शहर में पॉलिथीन का थोक कारोबार करनेवाले बड़े व्यापारियों पर कोई कार्रवाई नहीं नहीं की जा रही है.

  • दो माह में पूरी होगी दुष्कर्म पोक्सो में दर्ज केस की जांच

    रांची : झारखंड में दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट के तहत दर्ज केस का अनुसंधान दो माह पूरा करने और केस के अनुसंधान की स्थिति पर निगरानी रखने के लिए झारखंड पुलिस को इंवेस्टीगेशन ट्रेकिंग सिस्टम फॉर सेक्सुअल ऑफेंस (आइटीएसएसओ) से जोड़ा गया है. झारखंड पुलिस को यह सुविधा केंद्रीय गृह मंत्रालय (महिला सुरक्षा डिवीजन) से मिली है.

  • सिमडेगा में पेड़ से लटके मिले दो सहेलियों के शव

    सिमडेगा : सिमडेगा के बीरू पंचायत भवन के पीछे स्थित काजू बागान में रविवार को दो सहेलियों का शव पेड़ से एक साथ लटका मिला. शवों की पहचान श्रद्धा सोरेंग और सुनंदनी बागे के रूप में की गयी.

  • जमीन पर कब्जे के लिए दो पक्षों में मारपीट, गोली चली

    रांची/मेसरा : खेलगांव थाना क्षेत्र के बूटी स्थित पीतांबरा (बूटी स्कूल) चौक पर जमीन पर कब्जे को लेकर रविवार को दो पक्षों में मारपीट हुई. इस दौरान ब्रह्म शंकर तिवारी ने राइफल से हवाई फायरिंग भी की. जिसके कारण वहां भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गयी. घटना की सूचना मिलते ही वहां सदर डीएसपी, सदर थाना प्रभारी, खेलगांव थाना प्रभारी और बीआइटी ओपी प्रभारी जांच के लिए पहुंचे और दोनों पक्ष से घटना को लेकर जानकारी ली.

  • टिकट का पैसा लेकर फरार रेलवे कर्मी के दो और सहयोगी पकड़ाये

    रांची : रेलवे का पैसा लेकर फरार बुकिंग क्लर्क स्वराज बनर्जी के दो और सहयोगियों को आरपीएफ ने पकड़ा है. इस बाबत आरपीएफ के अधिकारी ने बताया कि इस मामले में कृष्णापुरी में रहनेवाले सन्नी कुमार गिरी को पकड़ा गया है. उसके पास से 10 हजार रुपये भी जब्त किये गये हैं. वहीं पकड़े गये दूसरे सहयोगी कृष्णापुरी निवासी उत्कर्ष भूषण के पास से 30 हजार रुपये जब्त किया गया है.

  • बच्ची को नशा सुंघा बोरा में डाल ले जा रहा था बेचने, लोगों ने पकड़ा

    रांची : अलबर्ट एक्का चौक के पास शनिवार की देर रात 12:45 बजे हिंदपीढ़ी के मोती मसजिद के समीप रहनेवाला कुर्बान अंसारी का पुत्र साजन अंसारी (22) एक नौ वर्षीय बच्ची को प्लास्टिक के बोरा में डाल कर बेचने ले जा रहा था.

  • नहीं थम रही लूट की वारदातें, भुजाली दिखा कर घर में लूटपाट

    मुरी : मुरी ओपी थाना क्षेत्र के बांसारुली गांव निवासी विजय कुमार साहू के घर में शनिवार की रात तीन अपराधियों ने लूटपाट की. भुजाली के बल पर एक लाख नकद व गहने लूट ले गये. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की. वहीं रविवार को डॉग स्क्वायड व एफएसएल की टीम ने घर की जांच की. निशान व फिंगर प्रिंट्स लिये. इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • चार साल की बच्ची से दुष्कर्म, आरोपी फरार

    रंका : रंका थाना क्षेत्र के चौकड़ी गांव में एक चार साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है. इस अमानवीय घटना के बाद बच्ची की स्थिति गंभीर हो गयी है. परिजनों ने पहले बच्ची को रंका सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाकर चिकित्सीय जांच करायी गयी. चिकित्सकों ने गंभीर स्थिति देखते हुए बच्ची को प्राथमिक उपचार के बाद गढ़वा सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया.

  • छेड़खानी के डर से घर में कैद हुई नाबालिग विरोध पर परिजनों को घर में घुस कर पीटा

    रांची : लोअर बाजार थाना क्षेत्र के पत्थलकुदवा हरिजन बस्ती निवासी निवासी 16 वर्षीय नाबालिग ने जब छेड़खानी से डर से घर से निकलना छोड़ दिया, तब नाबालिग के परिजन आरोपी युवक मो मुमताज के पास पहुंचे और उसे ऐसा करने से मना किया. लेकिन आरोपी उनकी बात मानने को तैयार नहीं हुआ. बदला लेने की नीयत से मो मुमताज शनिवार को दिन के 12.30 बजे नाबालिग के घर पहुंचा.

  • पत्थलगड़ी आंदोलन के दो नेताओं पर चलेगा देशद्रोह का मुकदमा

    रांची : खूंटी में पत्थलगड़ी आंदोलन से जुड़े दो नेताओं पर देशद्रोह का मुकदमा चलेगा. जिन पर मुकदमा चलना है, उनमें खूंटी के भंडरा फुटकल टोली निवासी विकास टूटी और सायको थाना क्षेत्र के उदबुरू गांव निवासी प्रभु सहाय पूर्ति शामिल हैं. दोनों के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति विधि विभाग ने पुलिस को दी है.

  • पहले बेल्जियम की महिला के बैग से नौ हजार रुपये उड़ाये फिर कॉलेज छात्रा का पर्स उड़ाने के दौरान नशेड़ी पकड़ा गया

    रांची : शनिवार को रंगरेज गली से मेहंदी लगा कर लौट रही बेल्जियम की महिला के बैग से नौ हजार रुपये उड़ानेवाला नशेड़ी उस समय पकड़ा गया, जब वह शहीद चौक के पास एक कॉलेज छात्रा के बैग से पर्स निकाल कर भाग रहा था. छात्रा के चिल्लाने पर टाइगर मोबाइल के जवान ने उसे दौड़ा कर पकड़ा.

  • टिकट का पैसा ले फरार बुकिंग क्लर्क का सहयोगी गिरफ्तार

    रांची : रेलवे का पैसा लेकर फरार बुकिंग क्लर्क स्वराज बनर्जी के सहयोगी निखिल को आरपीएफ ने अरेस्ट कर लिया है. जानकारी के अनुसार निखिल कुसई कॉलोनी, डोरंडा में राजलक्ष्मी अपार्टमेंट में रहता है. उसके पास से 40 हजार रुपये नकद भी बरामद किया गया है. उसे रेल मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर जेल भेज दिया गया.

  • ससुराल वालों पर दहेज प्रताड़ना और जलाकर मारने के प्रयास का आरोप

    नामकुम : टाटीसिलवे थाना क्षेत्र के आदर्श नगर की रहनेवाली डिंपल देवी ने पति अनीश कुमार, ससुर विभूति सिंह, सास अनिता देवी व ननद रुचि कुमारी पर दहेज प्रताड़ना व जलाकर मारने के प्रयास के आरोप में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • चेन छिनतई करनेवाले तीन अपराधी गिरफ्तार, सरगना ने जेल में ली ट्रेनिंग, बाहर आकर करने लगा छिनतई

    लालपुर और चुटिया थाना पुलिस की टीम ने महिला के गले से चेन छीनने के आरोप में गिरफ्तार तीन युवकों को शुक्रवार को जेल भेज दिया. जेल जानेवालों में गिरोह का सरगना ऋषभ कुमार उर्फ छोटू के अलावा गौरव सिंह व रजनीश कुमार शामिल हैं. तीनों आरोपियों को चुटिया थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है.

  • धुर्वा में नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में दो युवक हुए गिरफ्तार

    रांची : धुर्वा पुलिस ने एक मई की रात नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार कीनू और जहीर नामक युवक को शुक्रवार को जेल भेज दिया. कीनू जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के सेक्टर के पीछे और जहीर नया सराय का रहनेवाला है. दोनों ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है.

  • टिकट का 2.29 लाख लेकर भागा रेलवे कर्मी, सीसीटीवी देख कर पकड़ में आया

    रांची : हटिया रेलवे स्टेशन में तैनात कमर्शियल क्लर्क (बुकिंग क्लर्क) स्वराज बनर्जी (24 वर्ष) गुरुवार की रात कैश काउंटर का लॉकर खोलकर टिकट की बिक्री से जमा 2.29 लाख रुपये लेकर फरार हो गया. रेलवे के चीफ बुकिंग सुपरवाइजर कृष्ण कुमार मुंडा ने इस मामले में स्वराज बनर्जी पर चोरी की प्राथमिकी दर्ज करायी है. श्री बनर्जी का आवास क्वार्टर संख्या 131 रेलवे कॉलोनी में है. प्राथमिकी के अनुसार स्वराज बनर्जी रेलवे का स्थायी कर्मचारी है.

  • मुंशी का अपहरण कर लेवी वसूली के आरोपी चार माओवादी गिरफ्तार

    खूंटी : सड़क निर्माण में लगे मुंशी का अपहरण कर लेवी वसूली करने वाले चार माओवादियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनमें जीवन हेंब्रम उर्फ बरमू, करण हेंब्रम, सांदु हेंब्रम व संतोष हस्सा शामिल हैं. सभी को अड़की के कुरुंगा से गिरफ्तार किया गया है.

  • थोलकोबेड़ा जंगल में मुठभेड़ उग्रवादी ढेर, हथियार बरामद

    सोनुवा : सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में पीएलएफआइ का एक उग्रवादी मारा गया. मुठभेड़ पश्चिमी सिंहभूम के गुदड़ी थाना व खूंटी जिले के रनिया थाना की सीमावर्ती जंगल में हुआ. पुलिस को गुरुवार की रात सूचना मिली थी कि पीएलएफआइ का संतोष कंडुलना दस्ता किसी घटना को अंजाम देने के लिए जंगल में मौजूद है.

  • झारखंड में महिला पारा टीचर की चाकू से गोदकर हत्या, भाई को लगी गोली, वृद्ध मां भी गंभीर

    धनबाद : झारखंड के धनबाद जिला के पूर्वी टुंडी थाना क्षेत्र के लटानी स्थित रंजीतपुर गांव में सोमवार की सुबह पारा टीचर को चाकुओं से गोदकर मार डाला. बूढ़ी मां और भाई को गंभीर रूप से घायल कर दिया गया.

  • आउटसोर्सिंग कंपनी के कैंप में लूटपाट, सात की संख्या में पहुंचे थे अपराधी

    पिपरवार : थाना क्षेत्र के तोरहद गांव स्थित आउटसोर्सिंग कंपनी पीएलआर लक्ष्मी कंपनी (रेड्डी कंपनी) के कैंप में शुक्रवार की देर रात अपराधियों ने हमला कर 50 हजार रुपये से अधिक मूल्य के सामान लूट लिया. कंपनी के मैनेजर सपन दास ने बताया कि लूटपाट के दौरान अपराधियों ने कंपनी के सुरक्षा गार्ड महेश गंझू व ताजुद्दीन के साथ मारपीट भी की. अपराधी मंकी टोपी पहने थे व डंडा तथा लोहे की रॉड लिए हुए थे.

  • अगवा कर पहाड़िया युवती से गैंगरेप

    अमड़ापाड़ा : पाकुड़ जिले के आमड़ापाड़ा थाना क्षेत्र की एक पहाड़िया युवती के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है. 21 वर्षीय युवती को पांच युवक पाडेरकोला गांव से अगवा कर समीप जंगल में ले गये और गैंगरेप किया. इस मामले को लेकर पीड़िता ने थाने में लिखित शिकायत की है. प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले गुरुवार गांव के समीप एक तालाब के पास युवती अपने साथी का इंतजार कर रही थी.

  • व्यवसायी से 20 लाख रुपये लेवी मांगनेवाले चार उग्रवादी गिरफ्तार

    रांची : उग्रवादी संगठन पीएलएफआइ के नाम पर व्यवसायी सह जमीन कारोबारी रामदयाल साहू से 20 लाख रुपये लेवी मांगने के आरोप में पुलिस ने पीएलएफआइ के चार उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. सभी की गिरफ्तारी तुपुदाना ओपी क्षेत्र से हुई है. गिरफ्तार उग्रवादियों में गुमला निवासी प्रेम सिंह, समीर धनवार, हेथू निवासी विनय शर्मा और कांके थाना क्षेत्र के नगड़ी निवासी सुरेश मुंडा शामिल हैं.

  • सब्जी व्यवसायी के एजेंट से 8.7 लाख लूटनेवाला आरोपी गिरफ्तार

    रांची : लालपुर थाना क्षेत्र के पारिजात होटल के समीप 24 मई को सब्जी व्यवसाय से जुड़े दो एजेंट से हथियार के बल पर 8.7 लाख रुपये लूटने के मामले में पुलिस ने महताब आलम नामक आरोपी को गिरफ्तार किया है. वह पिठोरिया थाना क्षेत्र के ओयेना गांव का रहनेवाला है. पुलिस उसकी निशानदेही पर लूटकांड में शामिल एक अन्य सहयोगी की तलाश में छापेमारी कर रही है.

  • विभिन्न जिलों में नशीले पदार्थ का कारोबार बढ़ा

    रांची : झारखंड राज्य के विभिन्न जिलों में नशीले पदार्थ जैसे गांजा, अफीम, डोडा सहित अन्य नशीले पदार्थ का कारोबार बढ़ गया है. इस बात की पुष्टि पुलिस अधिकारियों द्वारा राज्य के विभिन्न जिलों से बरामद किये गये नशीले पदार्थों के आंकड़ों से होती है. आंकड़ों के अनुसार पिछले पांच माह में नशीले पदार्थ के कारोबार से जुड़े 145 लोग गिरफ्तार किये गये. आंकड़ा जनवरी से लेकर मई माह के बीच का है.

  • निलंबित दारोगा की करतूत : पत्‍नी समेत सास और साला को मारी गोली, सास की मौत, पत्‍नी और साला गंभीर

    जमशेदपुर के सोनारी स्थित गौतम नौलखा अपार्टमेंट में शुक्रवार की सुबह गुदड़ी थाना (चाईबासा) के निलंबित थानेदार मनोज गुप्ता ने पत्नी पूनम गुप्ता समेत मीठापुर (पटना) निवासी मुंहबोला साला चंदन कुमार और उसकी मां सीमा देवी को गोली मार दी. सीमा देवी की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. जबकि, चंदन कुमार के पेट में गोली लगी है. पत्नी के पेट व जांघ में गोली लगी है. दोनों की स्थिति गंभीर है. उनका टीएमएच में इलाज चल रहा है.

  • कूरियर एजेंट को सुनसान इलाके में बुलाया और लूट लिया सामान

    रांची : पंडरा ओपी क्षेत्र के जनक नगर के हेसल डैम साइड का गलत पता देकर तीन नाबालिगों ने डीटीडीसी के कूरियर एजेंट को सुनसान स्थान पर बुलाया और उससे हथियार के बल पर 28 हजार का आइफोन मोबाइल और बैग का सारा सामान लूट लिया. घटना को अंजाम देने के बाद सभी वहां से फरार हो गये.

  • कुरुंगा में विवाहिता से गैंगरेप ग्रामसभा ने तीन आरोपियों पर लगाया एक लाख का जुर्माना

    खूंटी : अड़की थाना क्षेत्र के पत्थलगड़ी प्रभावित कुरूंगा गांव में एक विवाहिता के साथ रविवार को तीन लोगों द्वारा गैंगरेप किये जाने की बात सामने आयी है. इस मामले को लेकर मंगलवार को ग्रामसभा द्वारा आरोपियों को एक लाख रुपये का हर्जाना पीड़िता को देने और घटना की जानकारी पुलिस को नहीं देने का फरमान सुनाया गया है.

  • पुलिस को चकमा देकर भागने का किया प्रयास, गिरफ्तार

    रांची : बूटी मोड़ के पास सब्जी विक्रेता महिला को देसी कट्टा दिखा कर धमकाने के मामले में पुलिस ने फिरोज अंसारी को शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. वह बड़गाई का रहनेवाला है. पुलिस ने उसे गुरुवार की रात बूटी मोड़ के समीप से गिरफ्तार किया था. इससे पहले उसने पुलिस को बूटी मोड़ से पहले चकमा देकर भागने की कोशिश की.

  • दोस्तों को हथियार दिखाने के चक्कर में गोली चली और गले में जा लगी

    रांची : डोरंडा थाना क्षेत्र के युवराज पैलेस होटल के पास दोस्तों को हथियार दिखाने के चक्कर में पिस्तौल से अचानक गोली चल गयी और हिंदपीढ़ी थाना क्षेत्र निवासी शाहरूख घायल हो गया. गोली उसके गले में लगी है. घटना गुरुवार देर रात की है. गोली लगने के बाद उसके दोस्त उसे इलाज के लिए लेकर कडरू स्थित एक निजी लाल अस्पताल ले गये.

  • अस्पताल में घुस कर चाकू के बल पर महिला से जेवरात लूटा

    रांची : पुंदाग ओपी क्षेत्र के आलम हाता रोड स्थित मन्नत अस्पताल में घुसकर अपराधी ने चाकू के बल पर सुल्ताना परवीन नामक महिला से जेवरात लूट लिये. घटना शुक्रवार को दिन के करीब एक बजे की है. घटना को अंजाम देनेवाला अपराधी बाइक से आया था.

  • Jharkhand : बच्चा चोरी की आरोपी महिला कैदी पुलिस को चकमा देकर सदर अस्पताल से फरार

    गढ़वा : झारखंड में एक महिला कैदी के सदर अस्पताल से फरार हो जाने की खबर है. बच्चा चोरी के आरोप में गिरफ्तार महिला का नाम संगीता देवी है. कैदी को इलाज के लिए गढ़वा जिला के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पुलिस को चकमा देकर यहां से फरार हो गयी. कैदी के फरार होने के बाद से गढ़वा पुलिस के हाथ-पैर फूल गये हैं.

  • चाईबासा ACB की बड़ी कार्रवाई, एग्जीक्यूटिव इंजीनियर 20 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार

    चाईबासा : एंटी करप्शन ब्यूरो (Anti Curruption Bureau) चाईबासा (Chaibasa) ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई की. इस कार्रवाई में उसने माइनर इरिगेशन डिपार्टमेंट (Minor Irrigation Department) के एक एग्जीक्यूटिव इंजीनियर को 20 हजार रुपये रिश्वत (Bribe) लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. रिश्वत ले रहे अभियंता का नाम मनोज कुमार विद्यार्थी (Manoj Kumar Vidyarthi) बताया गया है. विस्तृत समाचार की प्रतीक्षा है.

  • मानव तस्कर पन्ना लाल खूंटी में फिर गिरफ्तार, कई दस्तावेज मिले

    खूंटी : खूंटी के खूंटी टोली से पुलिस ने कुख्यात मानव तस्कर पन्ना लाल को गिरफ्तार कर लिया. खूंटी टोली में पन्ना लाल की जमीन है. उसके पास से पुलिस ने एक एसयूवी जब्त िकया है, जिसमें मानवाधिकार संगठन का स्टीकर लगा हुआ है. जब्त कार से पुलिस को कई दस्तावेज हाथ लगे हैं.

  • शिवम ग्रुप के ठिकानों से करोंड़ों नकद, जेवर जब्त

    गिरिडीह : शिवम ग्रुप ऑफ कंपनीज के 25 ठिकानों पर आयकर अन्वेषण विभाग की छापेमारी शुक्रवार देर शाम समाप्त हो गयी. ग्रुप की कंपनियों के विभिन्न दफ्तरों से करोड़ों रुपये नकद और भारी मात्रा में जेवर जब्त किये गये हैं.

  • साइबर ठग किराये पर ले रहे बैंक अकाउंट, दो खाताधारक गिरफ्तार

    बोकारो : साइबर अपराधी ठगी के नये-नये रास्ते अख्तियार कर रहे हैं. बोकारो पुलिस की जांच में सामने आया कि साइबर अपराधी ठगी के लिए बैंक खाता किराये पर ले रहे हैं. शुक्रवार को चास एसडीपीओ बहामन टुटी ने पत्रकारों को बताया : चास थाना पुलिस ने खाताधारक पिंड्राजोरा के सिमुलटांड़ निवासी विशाल कुमार दास व दारा सिंह बाउरी को गिरफ्तार किया है.

  • घूस लेते गिरफ्तार बुंडू महिला थाना प्रभारी निलंबित, भेजा गया जेल

    रांची : केस में मदद करने के नाम पर 20 हजार रुपये रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार बुंडू महिला थाना की थाना प्रभारी संगीता झा को एसएसपी अनीश गुप्ता ने निलंबित कर दिया है. इससे संबंधित आदेश शुक्रवार को एसएसपी ने जारी कर दिया है. मामले में संगीता झा के खिलाफ विभागीय जांच कर कार्रवाई का निर्णय लिया गया है. संगीता झा को जेल भेज दिया गया.

  • चड्डी बनियान गिरोह ने रिटायर्ड प्रोफेसर के घर से 10 लाख रुपये के जेवरात लूटे

    रांची : एक बार फिर राजधानी में चड्डी बनियान गिरोह वापस लौट आया है. गुरुवार की देर रात गिरोह के आधा दर्जन सदस्यों ने कांके थाना क्षेत्र के अरसंडे रोड, ए/4 कृषि बिहार कॉलोनी में रहनेवाले बीएयू के रिटायर्ड प्रोफेसर स्व डॉ आइपी शर्मा के घर में लूट की.

  • Ranchi : बेड़ो में आधी रात को घर में घुसकर युवती की गला रेतकर हत्या

    रांची : झारखंड की राजधानी रांची के बेड़ो थाना क्षेत्र में एक युवती की गला रेतकर हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. बेड़ो थाना क्षेत्र के महरू गांव में देर रात यह घटना घटी. पुलिस मौके पर पहुंचकर पूरे मामले की छानबीन में जुट गयी है.

  • माओवादियों से संबंध रखने वाले गिरोह के पांच गिरफ्तार, कट्टा व गोली बरामद

    खूंटी : जिला पुलिस ने माओवादियों से संबंध रखने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इनमें ओमटो के सुखदेव मुंडा, मारंगहादा के समीर नाग उर्फ बिरसा नाग व करम सिंह नाग उर्फ सोमा नाग, पीड़ीहातू के कंदरा मुंडा व सालेहातू के नारदे मुंडा उर्फ हाका उर्फ बुधराम शामिल हैं.

  • अवैध देसी व विदेशी शराब का निर्माण व बिक्री फिर शुरू

    रांची : राजधानी व आसपास के इलाके में एक बार फिर से अवैध देसी-विदेशी शराब का निर्माण और बिक्री के अलावा सप्लाई का काम शुरू हो चुका है. इसकी सूचना मिलने पर पुलिस मुख्यालय की खुफिया एजेंसी ने इससे संबंधित रिपोर्ट तैयार की है. रिपोर्ट में राजधानी के विभिन्न थाना क्षेत्र में 157 लोगों के नाम शामिल हैं. इनमें से कई कारोबारियों का पहले से अवैध शराब कारोबार को लेकर आपराधिक रिकॉर्ड भी रहा है. इसका उल्लेख भी रिपोर्ट में है.

  • बैंककर्मी के फ्लैट से दिन में 6.5 लाख रुपये के गहने ले उड़े चोर

    रांची : सदर थाना क्षेत्र के चेशायर होम रोड स्थित स्टेट स्क्वायर अपार्टमेंट के ब्लॉक डी स्थित बैंककर्मी दंपती के फ्लैट पर शुक्रवार को चोरों ने हाथ साफ कर दिया. दिनदहाड़े करीब साढ़े छह लाख रुपये मूल्य के सोने का गहने चोर ले गये. लेकिन इसकी भनक तक किसी को नहीं लगी.

  • व्यवसायी व बिल्डरों से रंगदारी मांगने के लिए बना रहे थे गिरोह, सरगना सहित दो गिरफ्तार

    रांची : हिंदपीढ़ी पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर व्यवसायी व बिल्डरों से रंगदारी मांगने के लिए गिरोह तैयार कर रहे दो अपराधी मो सज्जाद व अरमान हुसैन को गिरफ्तार किया है.

  • रांची से लड़की को ले गया मधुपुर ट्रेन के आगे दे दिया धक्का, मौत

    रांची : एक लड़की को फोन पर एक युवक से दोस्ती हुई. सुनहरे सपने दिखाकर युवक लड़की के साथ रांची के सदर थाना क्षेत्र स्थित आदर्श नगर में लीव इन रिलेशन में रहने लगा. इस बीच लड़के की किसी और लड़की से शादी हो गयी. इसकी जानकारी लड़की को नहीं थी. बाद में लीव इन में रहने वाली लड़की ने भी युवक पर शादी का दबाव डाला. 16 जून को शादी करने की बात कह लड़की को वह आदर्श नगर से लेकर अपने घर देवघर के करौं के लिए चला.

  • धनबाद : जेवीएम नेता की पोती को बंधक बनाकर डकैतों ने ढाई लाख रुपये लूटे, दो हिरासत में

    तेतुलमारी : धनबाद जिला में कतरास के तेतुलमारी थाना क्षेत्र के पीएसटी स्टेशन रोड निवासी रिटायर्डकर्मी सह झाविमो नेता शंकर मल्लाह के घर में अपराधियों ने धारधार हथियार के बल पर करीब ढाई लाख के जेवरात समेत नगद 7 हजार रुपये लेकर चलते बने. सुबह में लोग मुहल्ला तथा आसपास के लोग गृहस्वामी के घर जुटे. दर्जनों लोग तेतुलमारी थाना पहुंचा, जहां हंगामा मचाते हुए लगातार चोरी पर अंकुश लगाने, गश्ती दल की निष्क्रियता पर सवाल उठाये. बाद में तेतुलमारी के थानेदार ध्रुवजी ओझा ने लोगों को समझाया और शंकर मल्लाह के घर पहुंचे. थानेदार ने घटना की पड़ताल की.

  • बोकारो में संदिग्ध हालत में मिला विवाहिता का शव, पति पर गला दबाकर हत्या करने का आरोप

    बोकारो : स्टील सिटी बोकारो में एक विवाहिता की लाश मिली है. 25 वर्षीय विवाहिता की मौत को संदिग्ध माना जा रहा है. आरोप है कि उसके पति ने गला दबाकर उसकी हत्या की है. घटना हरला थाना क्षेत्र की है. पड़ोसियों ने कथित हत्यारे पति की रविवार को पहले जमकर पिटाई की और बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया.

  • अश्लील फोटो टैग कर छात्राओं को युवक कर रहा है परेशान, थाना में शिकायत

    रांची : लालपुर थाना व पंडरा ओपी क्षेत्र में रहकर पढ़ाई करने वाली दो छात्राओं काे व्हाट्सएप पर अश्लील फोटो टैग कर एक युवक परेशान कर रहा है. इस संबंध में छात्रा ने लालपुर पुलिस को सूचना दी़ लालपुर पुलिस ने उसे कार्रवाई का आश्वासन दिया और चार दिन तक टहलाते रहे.

  • घर में फंदे से लटकी मिली पत्नी पति ने हाजत में लगायी फांसी

    गिरिडीह : मुफस्सिल थाना इलाके के बरवाडीह गाजीनगर में शुक्रवार को एक विवाहिता की मौत संदिग्ध स्थिति में हो गयी. उसकी लाश कमरे में फंदे से लटकी मिली थी. वहीं उसके पति ने शुक्रवार की शाम को थाना के हाजत में फांसी लगा कर जान दे दी. मामला मुफस्सिल थाना से जुड़ा हुआ है.

  • जेजेएमपी उग्रवादियों ने दो ट्रक फूंके

    भंडरिया : गढ़वा जिले के भंडरिया थाना क्षेत्र के कुरुण गांव में उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के सदस्यों ने बीड़ी पत्ता लोड करने गये दो ट्रकों (जेएच12बी 8412 और एमपी 23डी 5990) में पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी. घटना गुरुवार रात करीब 10 से 11 बजे के बीच की है. घटना को अंजाम देने के बाद मौके पर पर्चा छोड़ कर उग्रवादी फरार हो गये.

  • मेदांता के डॉक्टर से उग्रवादियों ने मांगी 60 लाख रंगदारी, साजिश करनेवाला चालक गिरफ्तार

    रांची : मेदांता के चिकित्सक सर्जन मो अली से 60 लाख रुपये रंगदारी मांगने के मामले में उन्हीं के चालक रहे अशफाक को सदर पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया है. उसकी गिरफ्तारी खिजूर टोली स्थित आवास से की गयी है. वह मूल रूप से बेड़ो का रहनेवाला है. घटना के संबंध में पुलिस ने बताया कि पूरे घटनाक्रम का साजिशकर्ता अशफाक ही है. उसने करीब चार माह तक डॉक्टर के यहां काम किया था. एक माह पूर्व उसने नौकरी छोड़ दी थी.

  • बाघमारा : आठ साल की बच्ची के साथ हैवानियत, पुलिस ने दुष्कर्मी मुंहबोले चाचा को किया गिरफ्तार

    बाघमारा : बाघमारा थाना क्षेत्र के डुमरा दिवानटोला में इंसानियत को शर्मसार और बर्बरता की हद को पार कर देने वाली एक घटना सामने आई है. एक आठ साल की बच्ची के साथ हैवानियत की गई. रात अपनी मां के साथ सोयी बच्ची को उठा कर उनके मुंह बोले चाचा गोवर्धन रजवार (30)ने घर के पीछे बाड़ी में लेजाकर रेप किया.

  • बिना OTP उड़ा लेते थे खाते से पैसे, रांची पुलिस ने दो साइबर अपराधियों को किया गिरफ्तार, चार अब भी फरार

    रांची : रांची पुलिस ने दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही गोंदा थाना क्षेत्र में हुई 25,000 रुपये की ठगी का खुलासा हो गया है. पकड़े गये साइबर अपराधियों के पास से 20 पेटीएम कार्ड, 20 फर्जी सिम, 5 मोबाइल फोन और 15,100 रुपये नकद बरामद हुए हैं. हालांकि, इनके चार साथी अब भी फरार हैं. ये शातिर अपराधी अपने शिकार से ओटीपी मांगे बगैर उनके अकाउंट से रुपये उड़ा लेते थे.

  • बोकारो : गोमिया में घर में घुसकर युवती की चाकू घोंपकर हत्या

    गोमिया : झारखंड के बोकारो जिला के गोमिया में चाकू मारकर एक युवती की हत्या कर दी गयी है. गोमिया थाना क्षेत्र के हरदियामो गांव में युवती के पेट और गर्दन पर चाकू से कई जगह वार किया गया है. बताया जाता है कि अज्ञात युवक ने घर में घुसकर युवती पर हमला किया. जिस वक्त हमला हुआ, युवती के पिता घर में मौजूद थे. बेटी को बचाने आये, तो उन पर भी चाकू से हमला कर दिया. पुत्री की हत्या और पिता को चाकू मारकर घायल करनेके बाद बदमाश भाग गया.

  • मंत्री के ओएसडी ऑफिस में बैठनेवाला शिबू बना रहा था फर्जी सर्टिफिकेट, पकड़ाया

    रिम्स अधीक्षक कार्यालय के सामने स्थित स्वास्थ्य मंत्री के ओएसडी कार्यालय में बैठने वाला शिबू भट्टाचार्य शुक्रवार को फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट बनाते हुए पकड़ा गया. हड्डी विभाग की ओपीडी के सामने फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट पर विभाग का मुहर लगाते एक उसे चतुर्थ वर्ग के कर्मचारी ने पकड़ा, लेकिन वह भाग गया. चतुर्थ वर्ग के कर्मचारी मुन्ना कुमार ने इसकी जानकारी ओपीडी में इलाज कर रहे डॉ विजय कुमार को दी. इसके बाद इसकी सूचना अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप को दी गयी.

  • तीन वर्षीय बालक का शव कुएं में मिला

    सोनाहातू : पुलिस ने बारूहातु गांव के एक कुएं से शुक्रवार की सुबह तीन वर्षीय मोनू कुमार का शव बरामद किया. मोनू का पिता नरेश महतो बुंडू थाना क्षेत्र के कराम्बू गांव के रहनेवाले हैं. वह पत्नी गोविता देवी, पुत्र मोनू व पुत्री के साथ साढ़ू के घर बारूहातु शादी समारोह में आये थे. गुरुवार की शाम में बरात गयी थी. बालक रात में अपनी मां के साथ सोया था. रात करीब दो बजे उसके गायब होने की जानकारी मिली. सुबह इसकी सूचना पुलिस को दी गयी.

  • लूट की योजना बना रहे दो अपराधी गिरफ्तार

    भंडरा (लोहरदगा) : भंडरा थाना क्षेत्र के सेमरा बाजार में पशु व्यपारियों से पैसा लूटने का प्रयास करनेवाले दो अपराधियों बिरसा उरांव उर्फ रोशन व मेहंदी अंसारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. इनके पास से दो रिवॉल्वर, चार जिंदा कारतूस, चोरी की बुलेट मोटरसाइकिल बरामद की गयी.

  • गोड्डा के कन्हवारा में बाइक चोरी करते पकड़ा, की धुनाई

    गोड्डा : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कन्हवारा गांव में ग्रामीणों ने गुरुवार की देर रात एक युवक को चोरी करते पकड़ा और उसकी जम कर पिटाई कर दी. पकड़े गये युवक का नाम चांद अंसारी बताया जाता है.

  • खाना मांगने आये विक्षिप्त युवक की पिटाई कर दी

    महगामा : महगामा में शुक्रवार को चोर कह कर एक युवक को बेरहमी से पीटा जा रहा था. कुछ लोग युवक की पिटाई कर रहे थे और लोग तमाशबीन बने रहे. किसी ने बचाने की जहमत नहीं उठायी. युवक जान बचाने की गुहार लगा रहा था, गिड़गिड़ा रहा था पर उसकी आवाज उग्र भीड़ की शोर में दब गयी. किसी ने नहीं सुनी. मामला बसुआ चौक का है.

  • डायन के संदेह में मां-बेटी की हत्या, दुष्कर्म की आशंका

    सोनुआ : गुदड़ी थानाक्षेत्र के रोवाउली गांव में डायन-बिसाही के संदेह में धारदार हथियार से मां-बेटी की हत्या कर दी गयी. बेटी के साथ दुष्कर्म की भी आशंका जतायी जा रही है. मालती देवी (50) और उनकी बेटी रायबती खंडाइत (25) की हत्या के बाद डर से पूरा परिवार वनग्राम मजुनिया में छिपा रहा.

  • ओरमांझी में चार साल की बच्ची से दुष्कर्म, गिरफ्तार

    ओरमांझी : ओरमांझी के एक गांव में चार वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है. दुष्कर्म का आरोपी अनिल मुंडा बच्ची का पड़ोसी है. घटना को लेकर शुक्रवार को पीड़िता की मां ने ओरमांझी थाना में मामला दर्ज कराया है. घटना 19 जून की सुबह की बतायी गयी है. आरोपी अनिल मुंडा ने पड़ोस की बच्ची को बड़हर खिलाने का प्रलोभन िदया और गांव से 200 मीटर की दूरी पर स्थित जंगल में ले जाकर दुष्कर्म िकया.

  • पेड़ से लटका मिला युवक का शव, डेढ़ माह पहले हुई थी शादी

    सोनाहातू : थाना क्षेत्र के जामुदाग गांव के हिंदूमालान टुंगरी से पुलिस ने मंगलवार को पेड़ से लटका एक युवक का शव बरामद किया. उसकी पहचान जामुदाग गांव निवासी समल सिंह मुंडा उर्फ लेका मुंडा के रूप में की गयी. वह मजदूरी करता था. डेढ़ माह पूर्व ही उसकी शादी हुई थी. उसकी मौत से मां बुजली देवी व पत्नी बुधनी देवी का सहारा छिन गया है. बताया जा रहा है कि समल मुंडा सोमवार की रात खाना खाने के बाद तालाब से होकर आने की बात पत्नी से कह कर घर से निकला था, लेकिन वापस नहीं लौटा.

  • घाघीडीह जेल में अखिलेश और पंकज गुट भिड़े, एक कैदी मरा

    जमशेदपुर : घाघीडीह सेंट्रल जेल में मंगलवार की शाम टेलीफोन बूथ पर बातचीत करने को लेकर अखिलेश सिंह व पंकज दुबे गुट भिड़ गये. अखिलेश गिरोह के शूटर हरिश ने पंकज दुबे के ई वन वार्ड पर हमला कर दिया. इसके बाद ई वन वार्ड के बंदियों ने मारपीट करने आये अखिलेश गुट के लोगों पर हमला कर दिया. इस झड़प में दहेज को लेकर सजायाफ्ता मनोज सिंह की मौके पर ही मौत हो गयी. जबकि सुमित सिंह समेत पांच अन्य कैदी जख्मी हो गये.

  • गैंग रेप के आरोपी केस उठाने की दे रहे हैं धमकी

    रांची : नरकोपी के बयासी जंगल में नाबालिग से गैंगरेप करने के दो आरोपी अब मामले के गवाह व पीड़ित परिवार के लोगों को केस उठाने की धमकी दे रहे हैं. यह आरोप लगाते हुए नाबालिग के परिजनों ने रांची डीआइजी से शिकायत की है. इसमें कहा गया है कि 20 जून को आरोपी मोइन व अजीज ने मामले के दो गवाह के घर जाकर जान मारने की नीयत से उन पर हथियार तान दिया था और गवाही नहीं देने की धमकी दी थी. शिकायत में यह भी कहा गया है कि दोनों पुलिस के मुखबिर हैं और पुलिस के लिए अवैध वसूली करते हैं.

  • बेटी से दुष्कर्म के प्रयास में गया था जेल छूटने के 10 दिन बाद लगा ली फांसी

    रांची : बेटी के साथ दुष्कर्म का प्रयास आैर छेड़छाड़ के आरोप में जेल गये सब्जी विक्रेता विजय कुमार साव (45) ने सोमवार की देर रात आत्महत्या कर ली. कोकर के चूना भट्ठा स्थित अपने आवास के पंखे में फंदे से झूलता उनका शव पाया गया. 10 दिनों पहले वे जमानत पर जेल से बाहर आये थे.

  • न्यूक्लियस मॉल प्रबंधन के खिलाफ प्राथमिकी

    रांची : न्यूक्लियस मॉल के प्रबंधक सह संचालक विष्णु अग्रवाल के खिलाफ पार्थिव साह की बुआ गुड़िया उर्फ अंकिता के बयान पर मंगलवार को लालपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. एसएसपी अनीश गुप्ता ने बताया कि इस मामले में गुड़िया उर्फ अंकिता ने न्यूक्लियस मॉल प्रबंधन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया गया है.

  • बोकारो में बंद मकान से 55 हजार रुपये, लाखों रुपये के जेवरात की चोरी

    बोकारो : झारखंड के बोकारो शहर में एक घर में लाखों की चोरी हुई है. चोरों ने बंद मकान से 55 हजार रुपये नकद और चार लाख रुपये मूल्य के जेवरों पर हाथ साफ कर दिया. अपराधियों ने रविवार की रात बोकारो स्टील लिमिटेड (बीएसएल) के कर्मी अजीत कुमार के बंद पड़े आवास को निशाना बनाया.

  • Jharkhand : दुर्लभ प्रजाति के सांप की तस्करी करने वाले दो लोग बोकारो में गिरफ्तार

    बोकारो : झारखंड के बोकारो जिला में सांप की तस्करी करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गुरुवार को सेक्टर 4 स्थित आनंदा होटल से पकड़े गये सांप तस्करों के पास से सैंड बोआ प्रजाति का सांप बरामद हुआ. पुलिस की सूचना पर वन विभाग के अधिकारी सेक्टर 4 थाना पहुंच गये हैं. गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ की जा रही है.

  • पूर्व डीजीपी की जमीन खरीद की जांच आइजी रजिस्ट्रेशन करेंगे

    रांची : राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग के सचिव केके सोन ने पूर्व डीजीपी डीके पांडेय द्वारा कांके अंचल के चामा मौजा में खरीदी गयी जमीन के मामले में जांच का निर्देश दिया है. उन्होंने आइजी रजिस्ट्रेशन को इसकी जांच की जिम्मेवारी सौंपी है. उनसे कहा गया है कि वे तय समय में पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपे, ताकि इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा सके. जानकारी के मुताबिक पूर्व डीजीपी की पत्नी पूनम पांडेय व अन्य के नाम से चामा मौजा में जमीन खरीदी गयी है.

  • महिला ने की बच्ची की हत्या, गिरफ्तार

    Cड (लातेहार) : जिले के महुआडांड़ थाना के चैनपुर गांव में बुधवार दोपहर आठ साल की बच्ची अंजिता हेम्ब्रम की हत्या स्टेला तिर्की नामक महिला ने मामूली विवाद में कर दी. पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया. उसने अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली. अंजिता हेम्ब्रम गोवालखाड़ गांव निवासी लेदन कोरवा की बेटी थी.

  • बालगृह से फिर भागे गैंगरेप के आरोपी किशोर

    दुमका के बाल सम्प्रेषण गृह से बुधवार की रात सामूहिक दुष्कर्म के मामले में बंद चार किशोर भाग गये. ये चारों दो साल में दूसरी बार यहां से भागने में कामयाब रहे हैं. पिछली बार 15 जून 2018 को फरार हुए थे.

  • मांडर कॉलेज के तीन लेक्चरर हुए बर्खास्त

    रांची : फर्जी डिग्री व गलत जानकारी देकर नियुक्त हुए तीन लेक्चरर को रांची विश्वविद्यालय ने बर्खास्त कर दिया है. तीनों शिक्षकों की बर्खास्तगी की अधिसूचना बुधवार को जारी कर दी गयी है. तीनों शिक्षकों को बर्खास्त करने का निर्णय 23 फरवरी को हुई सिंडिकेट की बैठक में लिया गया था.

  • युवक की अस्पताल में मौत पर परिजनों-चिकित्सकों में मारपीट

    नगड़ी निवासी संजय पांडे के पुत्र आशुतोष पांडे उर्फ बंटी अपने साथियों के साथ गुरुवार को पतरातू डैम घूमने गया था. इसी क्रम में नहाने के दौरान वह डैम में डूब गया. तुरंत ही उसके साथियों ने उसे पानी से निकाला और उसे लेकर नगड़ी की ओर रवाना हो गये. इस क्रम में आशुतोष को उसके साथी कटहल मोड़ स्थित रिंची ट्रस्ट अस्पताल ले गये. वहां अस्पताल में आशुतोष को भर्ती करा कर उसके साथी फरार हो गये. इस बीच आशुतोष के परिजनों को जानकारी मिली कि उसे रिंची अस्पताल लाया गया है. घर के सभी लोग तत्काल रिंची अस्पताल पहुंचे.

  • नाबालिग को अश्लील वीडियो दिखाकर पारा टीचर ने किया था यह काम, कोर्ट ने दी ऐसी सजा...

    बोकारो : सात साल की बच्ची को अश्लील वीडियो दिखाकर उससे दुष्कर्म की कोशिश करने वाले पारा टीचर हीरालाल रजवार को कोर्ट ने बोकारो की अदालत ने बुधवार को सजा सुनायी. जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने पारा शिक्षक को पोक्सो ऐक्ट की धारा 10 के तहत पांच साल की सजा और 10 हजार रुपये के अर्थदंड की सजा सुनायी.

  • एक करोड़ का इनामी आकाश बना चुनौती कई माह से सरायकेला में डाले हुए है डेरा

    घाटशिला : एक करोड़ के इनामी नक्सली असीम मंडल उर्फ आकाश उर्फ राकेश पुलिस के लिए चुनौती बना है. काफी दिनों से उसका सुराग पुलिस के पास नहीं है. खबर है कि पिछले कई माह से वह सरायकेला के बीहड़ों में अपनी टीम के साथ डेरा डाले हुए है. बंगाल सीमा में पुलिस सक्रियता बढ़ने से वह अपनी टीम के साथ दलमा के जंगलों से होते हुए सरायकेला की ओर चला गया है. लगातार सरायकेला में दो घटनाओं से इस बात को बल भी मिल रहा है.

  • सिपाही ने महिला होमगार्ड का अपहरण कर किया दुष्कर्म

    रांची/कांके : कांके थाना क्षेत्र के बिरसा कृषि विवि स्थित दामोदर गेस्ट हाउस में नाइट ड्यूटी में तैनात महिला होमगार्ड (30) का गुमला जिला में तैनात सिपाही राउत सिंकू सहित दो लोगों ने गुरुवार की रात अपहरण कर लिया. महिला होमगार्ड को बिना नंबर के कार में बैठा कर ले जाया गया.

  • पढ़ाई खत्म होने पर भगिनी से शादी कराने को बोला, तो उसे जबरन ले जाने लगा युवक

    रांची/नामकुम : नामकुम लोआडीह के गिरजा कोचा में अपने मामा प्रवीण आइंद के घर आयी युवती से शादी करने की नीयत से सुरेंद्र उरांव उर्फ आर्यन भगत गुरुवार को बाइक से पहुंचा था. युवती मूल रूप से रातू के काठीटांड़ में रहती है. उस समय युवती के मामा प्रवीण घर पर ही थे. उन्होंने आर्यन से कहा कि उसकी भगिनी अभी बीए पार्ट वन में पढ़ रही है. पढ़ाई खत्म होने (बीए कर लेने) के बाद उनकी शादी करा देंगे.

  • सुगना पंचायत के मुखिया पर कार्रवाई की अनुशंसा

    रांची : फर्जी ग्रामसभा कर प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना में हेराफेरी करने के आरोप में मुखिया अखिलेश पांडेय के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा की गयी है. वहीं मुखिया के खिलाफ अवैध ईंट भठ्ठा चलाने के आरोप में मुख्यमंत्री सचिवालय ने जांच का आदेश दिया है. सरकार को पाटन की सुगना पंचायत के मुखिया के खिलाफ फर्जी ग्रामसभा करने और अवैध ईंट भठ्ठा चलाने की शिकायत मिली थी. फर्जी ग्रामसभा के मामले की जांच का आदेश ग्रामीण विकास विभाग को दिया गया था. आदेश पर विभाग के संयुक्त सचिव ने मामले की जांच की.

  • अवैध बालू लदे छह ट्रक जब्त, नौ ईंट भट्ठा संचालकों पर प्राथमिकी

    पिठोरिया : खान निरीक्षक सुबोध कुमार सिंह व थाना प्रभारी विनोद राम ने शुक्रवार को पिठोरिया-पतरातू मुख्य मार्ग में औचक निरीक्षण कर सात अवैध बालू ट्रक को पकड़ा. इन ट्रकों का नंबर जेएच02एल-8173, जेएच06ई-5954, जेएच02पी-8486, जेएच02टी-3145, जेएच02एके-3599, जेएच01बीटी-4209 व ओडी16डी-8852 है. मामले में खान निरीक्षक द्वारा उपरोक्त वाहन के मालिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. गौरतलब है कि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल द्वारा 10 जून से 15 अक्तूबर तक नदी से बालू का उठाव बंद है.

  • साइबर क्राइम से बचने के लिए सतर्कता जरूरी

    नामकुम : साइबर क्राइम आज पूरे विश्व के लिए एक खतरा बन गया है. ग्रामीण क्षेत्रों में जहां लोग तकनीक से भलीभांति परिचित नहीं है, वहां विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. इंटरनेट के बढ़ते प्रभाव के कारण इससे दूर रह पाना आज संभव ही नहीं है, ऐसी स्थिति में साइबर क्राइम से बचने के लिए सतर्कता सबसे जरूरी है. यह बातें साइबर सेल की डीएसपी यशोधरा ने शुक्रवार को नामकुम स्थित अरविंद मिल्स में आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में कही.

  • हत्या के आरोपी को जेल

    मांडर : पुलिस ने मांडर के बाजार टांड़ बस्ती में रह रहे चचेरे भाई मोजाहिद अंसारी की हत्या के आरोप में शुक्रवार को फिरोज अंसारी को जेल भेज दिया. पुलिस के अनुसार खूंटी के सिलदा गांव निवासी व वर्तमान में कांके के भिट्ठा में मकान बना कर रह रहे फिरोज अंसारी ने हत्या की बात कबूल ली है. उ

  • चेन छीन भाग रहे अपराधियों का महिला ने किया पीछा, बाइक में धक्का मारकर गिराया, गिरफ्तार

    रांची : कोतवाली थाना क्षेत्र के भुइंया टोली, गाड़ीखाना निवासी व्यवसायी विजय शिखवाल की पत्नी वाणी शिखवाल (31) ने चेन छिनतई कर रहे भाग रहे दो अपराधियों का अपनी स्कूटी से पीछा किया और बड़ा तालाब के पास उनकी बाइक में धक्का मार कर उन्हें गिरा दिया. लेकिन अपराधी किसी तरह उठ कर वहां से फरार हो गये. इस दौरान महिला भी स्कूटी से गिरकर घायल हो गयी. सेवा सदन में प्राथमिक उपचार के बाद वाणी शिखवाल को बरियातू स्थित हिल व्यू नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है. यह घटना शुक्रवार सुबह 5:45 बजे की है.

  • मैनेजर व एमआर से दिनदहाड़े बाइक व दो मोबाइल की लूट

    शुक्रवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे कर्णकोल-मधुपुर मार्ग पर दो बाइक सवार चार अपराधियों ने मेडिकल रिप्रजेंटेटिव सारवां थाना क्षेत्र के डकाय निवासी गौरव कुमार राय व उसके मैनेजर बिहार अंतर्गत गया जिले के बेलागंज थाना क्षेत्र के शेखपुरा निवासी रवि रंजन कुमार से ग्लैमर बाइक सहित दो माेबाइल लूट लिया.

  • पुत्री की हत्या के बाद से माता-पिता नहीं रह रहे हैं पुराने घर में

    मोहनपुर थाना क्षेत्र में नौवीं कक्षा की छात्रा हत्याकांड के एक महीने बीतने को है. कांड के खुलासे के लिए गठित एसआइटी इस मामले में सुराग तक नहीं खोज सकी. पुत्री की हत्या के बाद से ही छात्रा के माता-पिता ने डर के मारे पुराने घर में रहना छोड़ दिया है. वहीं ग्रामीण भी डरे सहमे हुए हैं.

  • धनसार में नाबालिग लड़की के अपहरण का मामला दर्ज

    थाना क्षेत्र के एक व्यक्ति ने शुक्रवार को दुमका के पीयूष कुमार साधु, पिता तपन साधु, मां पिंकी देवी व दो अन्य के खिलाफ अपनी 17 वर्षीया नाबालिग पुत्री का अपहरण करने की शिकायत धनसार थाना में की है. सभी आरोपित छोटी रन बहियार, थाना हंसडीहा(दुमका) के निवासी हैं.

  • बानो में अपराधियों ने चार वाहन फूंके, फायरिंग की

    बानो (सिमडेगा) : बानो के साहुबेड़ा पंचायत स्थित गोरा नदी टोली के समीप बालू घाट में अपराधियों ने चार वाहन फूंक िदये. घटना गुरुवार रात की है. अपराधियों ने एक जेसीबी, हाइवा, डंपर और एक अन्य हाइवा जला दिया. चार बाइक पर सवार आठ अपराधी बालू घाट पहुंचे. इसके बाद डंपर की टंकी पर फायरिंग कर छेद कर िदया.

  • पानी के लिए हुए विवाद में पुलिस ने चाकूबाजी के आरोपी को भेजा जेल

    रांची : कोतवाली थाना क्षेत्र के भुइंया टोली में टंकी से पानी भरने को लेकर हुए विवाद में चाकूबाजी करने का आरोपी भरत प्रसाद साहू को शुक्रवार को काेतवाली पुलिस ने जेल भेज दिया. इस मामले में दोनों ओर से प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. पहली प्राथमिकी जख्मी सोना देवी के पुत्र शिव कुमार यादव ने व दूसरी प्राथमिकी आरोपी भरत प्रसाद साहू ने करायी है.

  • पत्नी की हत्या करने वाले फौजी को उम्रकैद की सजा

    रांची : पत्नी की हत्या कर लाश को छुपाने के मामले में फौजी महेंद्र महतो को एजेसी राजीव आनंद की अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनायी है. महेंद्र महतो पर 75 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है. जुर्माना नहीं देने पर डेढ़ साल की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी. अदालत ने अभियुक्त को चार जून को दोषी करार दिया था. यह मामला सदर (मेसरा) थाना कांड संख्या 332/15 दिनांक 4/7/15 से संबंधित है.

  • आठवीं कक्षा की छात्रा से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

    खरौंधी थाना क्षेत्र के मझिगावां पंचायत के लामी सरहिया गांव में आठवीं कक्षा की छात्रा के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. पीड़ित छात्रा ने थाना प्रभारी लक्ष्मी कांत को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है.

  • मरकच्चो में दो पक्षों में मारपीट, कई घायल

    थाना क्षेत्र के डुमरडीहा में दो पक्षों के बीच हुए झड़प व मारपीट की घटना में दोनों पक्षों के आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये. मारपीट के दौरान दोनों ओर से जम कर लाठी-डंडे चले, जिसमें महिलाएं भी घायल हो गईं.

  • कुएं में मिला बच्चे का शव पांच पर प्राथमिकी दर्ज

    तिलैया डैम ओपी अंतर्गत पिंडारो निवासी जितेंद्र गिरि के पांच वर्षीय पुत्र मयंक गिरि का शव संदिग्ध परिस्थितियों में कुएं से बरामद हुआ है. मृतक बच्चा पिंडारो स्थित अपने नानी के ही घर में रहता था. इस घटना को लेकर मृतक की नानी ने अपने गोतिया के ही पांच लोगों पर हत्या करने का संदेह जताया है.

  • दो साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म का प्रयास, जेल गया

    सदर थाना क्षेत्र के डुरूआ ग्राम में एक दो वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म का प्रयास करने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में अनुमंडलीय पुलिस उपाधीक्षक वीरेंद्र कुमार राम ने बताया कि सोमवार की सुबह पवन कुमार (सासंग, कोढ़ास) डुरूआ स्थित अपने एक परिचित के घर गया था.

  • अपहरण के मामले में पलामू के लालमनी महतो गिरफ्तार

    रांची : अपहरण के मामले में पलामू के लालमनी महतो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वह 11 वर्ष से फरार चल रहा था. चैनपुर पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. पुलिस अवर निरीक्षक ने बताया कि लालमनी को वर्ष 1998 में हुए अपहरण के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है. लालमनी चैनपुर थाना क्षेत्र के मझिगांव का रहने वाला है. लालमनी के पिता का नाम मुंसफ महतो है.

  • छिनतई मामले में केस दर्ज करना नहीं जानते थानेदार

    राजधानी में छिनतई की घटनाओं में आइपीसी की किन धाराओं में प्राथमिकी दर्ज होगी, इसके बारे में थानेदार नहीं जानते हैं. वहीं केस दर्ज होने से पहले या बाद में डीएसपी भी इस पर ध्यान नहीं देते हैं. राजधानी में छिनतई की घटनाओं की समीक्षा के बाद जोनल आइजी सह आइजी एचआर नवीन कुमार द्वारा तैयार रिपोर्ट से इस बात की पुष्टि होती है.

  • नामकुम के कोलाद गांव से 15 लाख रुपये के डोडा के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, 700 किलो डोडा जब्त

    नामकुम पुलिस की टीम ने कोलाद गांव में छापेमारी कर डोडा की तस्करी के आरोप में तस्करों के दो एजेंट को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार एजेंट में दशम फॉल निवासी चुरू लोहरा और कार्तिक महतो शामिल हैं. गिरफ्तार आरोपियों ने डोडा की तस्करी में शामिल तस्करों की जानकारी पुलिस को दी है.

  • अपहृत लड़की ओड़िशा में मिली, प्रेमी गिरफ्तार

    कोतवाली थाना में करीब दो माह पहले जिस लड़की के अपहरण का केस दर्ज हुआ था, वह अपने प्रेमी के साथ ओड़िसा में मिली. दोनों एक साथ एक ओड़िशा के बरगर मुहल्ला में किराये के मकान में रह रहे थे. पुलिस दोनों को लेकर रांची पहुंच चुकी है. कोतवाली पुलिस ने लड़की के अपहरण के आरोप में हिमांशु वर्मा नामक युवक को गिरफ्तार किया है.

  • मुजफ्फरपुर में झूलता मिला झारखंड के खेल निदेशक के पीए का शव

    मुजफ्फरपुर के इमलीचट्टी स्थित होटल रामा में ठहरे श्याम सुंदर सिंह का शव शनिवार को पुलिस ने बरामद किया. उन्होंने बाथरूम के नल में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली थी. भोजपुर जिले के निवासी श्याम सुंदर रांची सचिवालय में खेल निदेशक के पीए थे. वह अपने ससुराल जमालपुर से ट्रेन का रिजर्वेशन कराने की बात कह कर 27 मई को निकले थे.

  • अपराधियों ने महिला से पर्स लूटा, घायल

    अरगोड़ा थाना क्षेत्र के हरमू मुक्तिधाम के पास बाइक सवार दो अपराधियों ने शशि किरण नामक महिला से पर्स लूट लिया. घटना शनिवार की रात करीब 8.45 बजे की है. पीड़िता सिंह मोड़, प्रेम नगर की रहनेवाली है और उसके पति का नाम महेश प्रसाद है़ पीड़िता के पति एचइसी में काम करते हैं.

  • कोलकाता से परीक्षा देने आयी नाबालिग लड़की का अपहरण

    रांची : कोलकाता से रांची परीक्षा देने आयी नाबालिग लड़की का एक अज्ञात युवक ने कांटा टोली खादगढ़ा के पास से अपहरण कर लिया. इस संबंध में नाबालिग के भाई अमित कुमार राम ने लोअर बाजार थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. अमित के अनुसार उसकी बहन का 27 मई को अपहरण हुआ है.

  • सिमडेगा के भूमि संरक्षण पदाधिकारी 50 हजार रुपये रिश्वत लेते रांची में गिरफ्तार

    रांची : भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने सिमडेगा जिला के भूमि संरक्षण पदाधिकारी नरेश कुमार चौधरी को शुक्रवार की शाम 50 हजार रुपये लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी डोरंडा थाना क्षेत्र के युवराज होटल के समीप से हुई. रंगेहाथ पकड़े जाने के डर से उन्होंने रिश्वत के रुपये कार में रख लिये थे. जांच के दौरान उनकी कार से रिश्वत के रुपये बरामद कर लिये गये. साथ ही जांच के लिए उनकी कार भी जब्त कर ली गयी.

  • रांची : फर्जी दस्तावेज पर रिम्स में नामांकन लेने आया छात्र पीआर बांड पर छूटा

    रांची : रिम्स में पीजी इएनटी में फर्जी दस्तावेज के आधार पर एडमिशन लेने आये छात्र अनुराग चक्रवर्ती को गुरुवार को बरियातू पुलिस ने हिरासत में लिया था. मामले की जांच के बाद उसे पीआर बांड पर छोड़ दिया गया. डीएसपी दीपक पांडेय ने बताया कि अनुराग चक्रवर्ती से एडमिशन के नाम पर 15 लाख रुपये की ठगी की गयी है. वह खुद पीड़ित है. इस मामले की जांच की जायेगी. जांच में यदि अनुराग दोषी पाया जाता है, तो उसे गिरफ्तार किया जायेगा. गौरतलब है कि दीपक, अजीत कुमार व उदय सिंह ने उससे रुपये की ठगी की थी़

  • रांची : ड्राइविंग लाइसेंस बनाने के नाम पर 8़ 50 लाख ठगनेेवाला गिरफ्तार

    रांची : ड्राइविंग लाइसेंस बनाने के नाम पर लोअर वर्द्धमान कंपाउंड निवासी सेवानिवृत्त बैंक कर्मी फैड्रिक बाखला से सिकिदिरी के कुटे निवासी मो तौहिद उर्फ रोहित वर्मा ने 8़ 50 लाख रुपये की ठगी कर ली थी. इस संबंध में फैड्रिक बाखला ने लालपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी थी. इसमें फोन पर धमकी देने की बात भी कही गयी थी. लालपुर पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने के लिए एक योजना बनायी.

  • दिनेश गोप ने तैयार की थी खूंटी पाइपलाइन से तेल चोरी की योजना

    रांची : प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएफआइ के सुप्रीमो दिनेश गोप ने खूंटी में पाइप लाइन से तेल और डीजल चोरी करने की योजना तैयार की थी. ऐसा उसने इसलिए किया क्योंकि इन दिनों उसे लेवी की रकम नहीं मिल रही है. उसे संगठन को मजबूत करने के लिए धन चाहिए था. इसलिए उसने पाइप लाइन में छेद कर तेल चोरी करने के लिए बेउर जेल में बंद अपराधी दिलीप यादव से संपर्क किया था.

  • झारखंड के देवघर में बम विस्फोट, एक बच्चे की मौत, एक घायल, मामला पुरानी दुश्मनी का

    देवघर : बाबा नगरी देवघर में बमबारी में एक बच्चे की मौत हो गयी. एक अन्य घायल हो गया. मामला आपसी रंजिश का बताया जा रहा है. मृतक बच्चे की उम्र 14 वर्ष थी.

  • नाबालिग के यौन शोषण में युवक दोषी

    पोक्सो न्यायालय के विशेष न्यायाधीश सह अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने 16 वर्षीय नाबालिग लड़की से यौन शोषण के मामले में गुरुवार को एक युवक को दोषी करार दिया है. दोष सिद्ध हुआ युवक चंदनकियारी थाना क्षेत्र के बरमसिया ओपी अंतर्गत शंखकुड़ी गांव निवासी

  • भाजपा कार्यकर्ता से मारपीट व छिनतई

    सेक्टर एक बी पानी टंकी के निकट भाजपा की जीत पर खुशी मनाने वाले एक कार्यकर्ता के साथ कुछ लोगों ने मारपीट कर छिनतई की. घटना की प्राथमिकी देर से स्थानीय थाना में दर्ज करायी गयी है. घटना सेक्टर एक बी खटाल निवासी भाजपा कार्यकर्ता सुरेश कुमार के साथ हुई है.

  • चाकू की नोक पर दुष्कर्म के दोषी को आठ साल की सजा

    घर में घुसकर चाकू की नोक पर महिला से दुष्कर्म मामले में प्रथम अपर जिला व सत्र न्यायाधीश रमाकांत मिश्रा की अदालत ने आरोपी श्रीराम चांपिया को दोषी करार देकर आठ साल की सजा सुनायी. वहीं 10 हजार रुपये जुर्माना लगाया है. दोषी श्रीराम चांपिया सोनुवा थाना क्षेत्र के बोयकेड़ा गांव का निवासी है. इस संबंध में पीड़िता के बयान पर 23 मई 2016 को सोनुवा थाने में मामला दर्ज किया गया था. पीड़िता ने बताया कि उसका पति मजदूरी करने मुंबई गया था.

  • फर्जी दस्तावेज पर रिम्स में दाखिला लेने आया था मेडिकल छात्र, धराया

    रांची : रिम्स में फर्जी दस्तावेज पर नामांकन के प्रयास का मामला सामने आया है. त्रिपुरा के अभया नगर स्थित बुद्धा मंदिर अगरतल्ला का रहनेवाला अनुराग चक्रवर्ती अपने पिता सजल चक्रवर्ती के साथ गुरुवार सुबह इएनटी विभाग के पीजी में नामांकन कराने पहुंचा. वह अपने साथ नामांकन से संबंधित सभी दस्तावेज लेकर पहुंचा था. इन दस्तावेजों में रिम्स की रसीद, फीस जमा करने संबंधी कागजात और सीट आवंटन का भी दस्तावेज शामिल थे. लेकिन, जांच के दौरान उसके सभी दस्तावेज फर्जी पाये गये.

  • सात लोग पकड़े गये, जांच में सभी तेल चोरी करनेवाले गिरोह के सदस्य िनकले

    रांची : चुटिया थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड स्थित होटल रॉयल रेसीडेंसी में गुरुवार को पीएलएफआइ के उग्रवादी और हथियार सप्लायर के होने की सूचना पर संयुक्त रूप से स्पेशल ब्रांच, एटीएस और रांची जिला पुलिस की टीम ने छापेमारी की. इस दौरान होटल के कमरे में ठहरे सात संदिग्ध लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया.

  • गुमला व सिमडेगा की तीन नाबालिग लड़कियां तमिलनाडु में बंधक

    रांची : गुमला और सिमडेगा की तीन नाबालिग लड़कियों को तमिलनाडु में बंधक बना कर रखे जाने की जानकारी बाल अधिकार संरक्षण आयोग को मिली है. इसके बाद बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य सचिव ने सिमडेगा, गुमला के डीसी और एसपी को नाबालिग को मुक्त कराने के लिए पत्र लिखा है. सदस्य सचिव ने संबंधित अधिकारियों को बताया कि उन्हें मामले से संबंधित एक शिकायत मिली है.

  • फर्जी बैंक खाता खोल छात्रवृत्ति के पैसे निकालनेवाला हिरासत में

    रांची : लोअर बाजार पुलिस ने फर्जी खाता खोल कर अवैध तरीके से छात्रवृत्ति के रुपये की निकासी करने के आरोप में गुरुवार को नितेश कुमार नामक युवक को हिरासत में लिया है. मामले में उसके खिलाफ यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया ने लोअर बाजार थाने में लिखित शिकायत की है.

  • एक क्वार्टर रहते हुए दूसरा क्वार्टर लिया अदालत ने सुनायी तीन साल की सजा

    रांची : एजेसी एसके शशि की अदालत ने क्रिमिनल अपील के एक मामले की सुनवाई करते हुए निचली अदालत के फैसले को बदलते हुए योगेंद्र राय नामक व्यक्ति को तीन साल जेल की सजा सुनायी है. अभियुक्त पर 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है. इस मामले की दूसरी आरोपी रीता राय को रिहा कर दिया गया.

  • 27.4 लाख रुपये की बेइमानी करने का केस

    सीजेएम की अदालत में नगर थाना के निराला कोठी बेलाबगान निवासी सुमन कुमारी मंडल ने शिकायतवाद दाखिल कर न्याय की गुहार लगायी है. इस मामले में नगर थाना के राजा बगीचा मुहल्ला के रहने वाले हरिओम शरण व रीना देवी को आरोपित किया है. दाखिल परिवाद में कहा गया कि परिवादिनी व आरोपितों के बीच मित्र

  • महिला के साथ मारपीट की एफआइआर

    जसीडीह थाना क्षेत्र के संग्रामलोढ़िया गांव में आपसी विवाद में महिला के साथ मारपीट की घटना को लेकर थाना में एफआइआर दर्ज करायी गयी है.

  • चाकू से हमला कर जख्मी करने के मामले में सात वर्ष सश्रम की कैद

    अपर जिला व सत्र न्यायाधीश द्वितीय जनार्दन सिंह की अदालत ने चाकू से हमला कर जख्मी करने के मामले में बुधवार को एक युवक को सात वर्ष सश्रम कारावास की सजा दी है. सजा प