• फुसरोनगर : जगरनाथ महतो झामुमो के एक साधारण कार्यकर्ता के रूप में उतरे थे राजनीति में

    फुसरोनगर : डुमरी विधायक जगरनाथ महतो के पिता 90 वर्षीय नेमनारायण महतो मंगलवार को चंद्रपुरा प्रखंड अंतर्गत अलारगो के सिमराकुल्ही स्थित अपने आवास में थे. जब उन्हें जानकारी दी गयी कि जगरनाथ महतो मंत्री बन गये हैं तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. कहा कि अब तो गोटे झारखंडेक मंत्री बन गेलक.

  • अब भिलाई में तैयार होगा बीएसएल कर्मियों का पेमेंट

    बोकारो स्टील प्लांट (बीएसएल) के कर्मी काम तो बोकारो में करेंगे, लेकिन उनका वेतन भिलाई स्टील प्लांट में तैयार होगा. सेल के कॉस्ट कटौती के तहत वित्तीय वर्ष 2020-21 के दौरान अप्रैल 2020 से बीएसएल सहित सेल के तमाम कर्मियों का वेतन भिलाई इस्पात संयंत्र में तैयार होगा. अब तक सेल की यूनिटों में वेतन तैयार होता था.

  • जिला में नहीं है एक भी राइस मिल, धान खरीद की गति धीमी

    सरकार की ओर से किसानों से धान खरीदने के लिए बोकारो जिला में इस वर्ष सहकारिता विभाग की ओर आठ क्रय केंद्र बनाये गये हैं. लेकिन, धान क्रय का रफ्तार कुछ खास नहीं है. इसका कारण है कि जिला में एक भी राइस मिल नहीं है. इसके कारण कई क्रय केंद्र हाउसफुल हो गये हैं. इस साल 50 हजार क्विंटल धान खरीदा

  • व्हाइट शर्ट और डार्क ग्रे पैंट में नजर आयेंगे अधिकारी

    बोकारो स्टील प्लांट के अधिकारी व्हाइट शर्ट व डार्क ग्रे पैंट में नजर आयेंगे. बीएसएल प्रबंधन ने अधिकारियों के लिए फार्मल ड्रेस कोड लागू कर दिया है. पर्सनल डिपार्टमेंट ने इससे संबंधित सर्कुलर जारी कर किया है. ड्रेस कोड चीफ जेनरल मैनेजर (सीजीएम) से ऊपर के अधिकारियों पर लागू होगा.

  • सभी टाइप के खाली क्वार्टर लाइसेंस पर देने की मांग

    बोकारो स्टील रिटायर्ड इम्प्लॉइज एसोसिएशन (फोर्स से संबद्ध) की ओर से मंगलवार को विभिन्न मांगों को लेकर नगर सेवा भवन के सामने प्रदर्शन किया गया. इसमें बीएसएल के दर्जनों रिटायर कर्मी शामिल हुए. महामंत्री राम आगर सिंह ने संबाेधित करते हुए कहा कि विभिन्न सेक्टरों में खाली पड़े सभी टाइप के बीएसएल क्वार्टरों को लाइसेंस पर दिया जाये.

  • शराब नहीं देने पर युवकों ने होटल में की फायरिंग

    बोकारो : बीएस सिटी थाना क्षेत्र के सोनाटांड़ में मुख्य सड़क के किनारे ‘आउट ऑफ टाउन होटल’ में शराब नहीं देने पर कुछ युवकों ने होटल संचालक को टारगेट कर गोली चला दी. होटल के बाहर भी पांच-छह राउंड फायरिंग की.

  • एक्ट का उल्लंघन हुआ तो सील करेंगे नर्सिंग होम : स्टेट नोडल

    बोकारो : कैंप दो स्थित सदर अस्पताल के सभागार में क्लिनिकल इस्टेब्लिशमेंट एक्ट पालन कमेटी की बैठक हुई. अध्यक्षता सिविल सर्जन डॉ एके पाठक ने की. एक्ट के स्टेट नोडल पदाधिकारी डॉ राहुल कुमार सिंह ने कहा कि लगातार हिदायत के बाद भी निजी अस्पताल और नर्सिंग होम एक्ट के पालन को लेकर संजिदा नहीं हैं. कोताही बरतने वाले सतर्क हो जाएं.

  • भाजपा नेता पर फायरिंग मामले में दिनेश को रिमांड पर लिया

    बोकारो : रितुडीह निवासी भाजपा नेता जलेश्वर साव पर गोली चलाने के मामले में सोमवार को माराफारी थाना की पुलिस ने सेक्टर नौ के कश्मीर कॉलोनी झोपड़ी निवासी डिगील उर्फ दिनेश कुमार को रिमांड पर लिया. दिनेश ने 25 जनवरी को हरला थाना में दर्ज एक पुराने मामले में न्यायालय में सरेंडर किया था.

  • बच्ची से दुष्कर्म का प्रयास करने वाला युवक दोषी करार

    बोकारो : तीन वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म का प्रयास करने वाले सेक्टर नौ सी, स्ट्रीट संख्या 28 निवासी विक्की कुमार उर्फ विक्की चौधरी (29 वर्ष) को स्थानीय न्यायालय ने सोमवार को दोषी करार दिया है. सजा एक फरवरी को सुनाई जायेगी. मामले की सुनवाई पोक्सो न्यायालय के विशेष न्यायाधीश सह अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत में पोक्सो कांड संख्या 63/19 व हरला थाना कांड संख्या 76/19 के तहत हो रही है. सरकार के तरफ से विशेष लोक अभियोजक संजय कुमार झा ने पक्ष रखा.

  • शोभा यात्रा के साथ प्राण प्रतिष्ठा समारोह शुरू

    चास : चास-बोकारो जैन श्वेताम्बर मूर्ति पूजक संघ की ओर से गुजरात काॅलोनी स्थित जैन मंदिर में सोमवार से पांच दिवसीय प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन शुरू किया गया. मंदिर में आदिनाथ भगवान व नेमीनाथ भगवान की प्रतिमाओं की प्राण-प्रतिष्ठा विधिपूर्वक अनुष्ठान के साथ की गयी. कार्यक्रम में जुटे वरिष्ठ जैन संतवृंद के सानिध्य में प्रतिमाओं की प्राण-प्रतिष्ठा की गयी. इससे पूर्व सुबह में गुजरात कॉलोनी से धर्मशाला मोड़ तक शोभा यात्रा निकाली गयी. असमें भक्तिमय माहौल में दर्जनों श्रद्धालु शामिल हुये.

  • निगम बनायेगा वृद्धाश्रम : झा

    चास : बुजुर्ग कभी भी घर-परिवार पर बोझ नहीं होते हैं. बुजुर्गों के मार्गदर्शन में चलने पर घर-परिवार का विकास होता है. यह कहना है अपर नगर आयुक्त शशि प्रकाश झा का. वह सोमवार को फिट इंडिया मूवमेंट के तहत स्वच्छता एवं विकास कार्यों में वरिष्ठ नागरिकों की भूमिका विषय पर आयोजित कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे.

  • मित्र मंडल के 167 सदस्यों ने किया रक्तदान

    चास : गणतंत्र दिवस पर रविवार को मित्र मंडल परिवार के 167 सदस्यों ने रक्तदान किया. सदस्यों ने हवाई अड‍्डा के पास स्थित रेडक्रॉस सोसाइटी में ध्वजारोहण करने के बाद रक्तदान किया. डिप्टी मेयर अभिनाश कुमार ने भी रक्तदान किया.

  • चास व ग्रामीण क्षेत्रों में शान से लहराया तिरंगा

    चास : चास व आसपास के सरकारी- निजी संस्थानों के अलावा ग्रामीण इलाकों में रविवार को गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया. चास प्रखंड कार्यालय में प्रखंड प्रमुख सरिता देवी ने झंडोत्तोलन कर तिरंगे को सलामी दी. इस दौरान बीडीओ संजय शांडिल्य, सीओ दिवाकर द्विवेदी, प्रखंड के उपप्रमुख नित्यानंद सिंह चौधरी सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे.

  • केरल भ्रमण कर लौटे पंचायत प्रतिनिधियों ने कहा- अद्भुत है केरल की पंचायती राज व्यवस्था

    पंचायत प्रतिनिधियों एवं ग्राम संगठनों की दीदियों ने सोमवार को जैनामोड़ स्थित प्रदान संस्था में परिचर्चा सह प्रेस वार्ता आयोजित कर केरल एवं पश्चिम बंगाल भ्रमण के अनुभवों को साझा किया. इस दौरान सदस्यों ने बताया कि केरल में पंचायती राज व्यवस्था अद्भुत है. शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, आंगनबाड़ी, स्वरोजगार, राजस्व वसूली, अनुशासन हर मामले में केरल की पंचायतें मिशाल हैं. वहां से काफी कुछ सीखने को मिला.

  • राज्यपाल ने बोकारो डीसी को किया सम्मानित

    महामहिम राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने मतदाता दिवस के अवसर पर चुनाव में उत्कृष्ट कार्य करने के लि

  • यीशु आपके हृदय के अंदर हैं : डॉ पॉल

    प्रभु यीशु हर किसी के जीवन में शामिल है. जीवन में उनका प्रवेश हृदय से होता है. ईसा मसीह को अपने दिल में बैठाने की जरूरत है, क्योंकि प्रभु आपके हृदय में ही रहते हैं. यह बात जीसस काॅल्स के चेयरमैन डॉ पॉल दिनाकरन ने कही. वह शनिवार को सेक्टर 12 में आयोजित तीन दिवसीय जीसस काॅल्स झारखंड प्रार्थना

  • खलिहान में लगी आग, हजारों का नुकसान

    पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र के आमाडीह गांव में भारत सिंह के खलिहान में शनिवार को आग लग गयी.

  • चाेरी गयी बाइक बरामद

    चास पुलिस ने शनिवार को चेकपोस्ट स्थित गरगा नदी श्मशान घाट के पास से एक बाइक (जेएच05वाई-9098) बरामद की. चास पुलिस ने बताया कि उक्त बाइक दो-तीन दि

  • ललपनिया : नक्सलियों ने वाहन फूंके, मुंशी की हत्या की

    महुआटांड़/ललपनिया : लुगू की तलहटी में निर्माणाधीन पिंडरा-टूटी झरना सड़क के बीच के जंगल में कैरा झरना के पास शुक्रवार सुबह नक्सलियों ने जम कर तांडव मचाया. नक्सलियों ने यहां सड़क निर्माण में लगी कंपनी की जेसीबी, ट्रैक्टर और बाइक को आग के हवाले कर दिया और मुंशी रमेश मांझी (48) की गोली मारकर हत्या कर दी. घटनास्थल से तीन खोखा बरामद हुए. घटना से क्षेत्र में दहशत है. पुलिस को नक्सली कमांडर मिथिलेश सिंह उर्फ दुर्योधन महतो उर्फ बड़का दा के दस्ते पर शक है. सूचना के बाद एसडीपीओ व एएसपी अभियान जवानों के साथ पिंडरा पहुंच गये. सड़क निर्माण एजेंसी रांची की सदानंद गुप्ता इंफ्रास्ट्रक्चर है.

  • नक्सलियों ने मुंशी की गोली मार हत्या की, जेसीबी व ट्रैक्टर फूंके

    लुगू की तलहटी में निर्माणाधीन पिंडरा-टूटी झरना सड़क के बीच हिस्सेवाले जंगल में कैरा झरना के पास शुक्रवार की सुबह नक्सलियों ने खूब तांडव मचाया. नक्सलियों ने एक जेसीबी, ट्रैक्टर और बाइक को आग के हवाले कर दिया. मुंशी रमेश मांझी (48) की गोली मारकर हत्या कर दी. घटनास्थल पर पुलिस को तीन खोखा मिला है.

  • अलग राज्य के गठन का उद्देश्य पूरा करेंगे : हेमंत

    झारखंड राज्य का निर्माण जिस उद्देश्य के लिए किया गया है, उसे पूरा किया जायेगा. गरीबों तक सरकार की नजर रहेगी, ताकि युवाओं की जरूरत पूरी हो सके. ये बातें प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कही.

  • झारखंड : गोमिया में नक्सलियों ने जमकर मचाया उत्पात, एक को मारी गोली

    महुआटांड़ : गोमिया प्रखंड अंतर्गत तुलबुल पंचायत के लुगू की तलहटी पिंडरा गांव के समीप टूटीझरना से थोड़ा पहले नक्सलियों ने शुक्रवार की सुबह जमकर उत्पात मचाया.

  • न मिला प्रमाण पत्र न ही आवंटित हुआ फंड

    युवाओं में कला-संस्कृति व खेल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कमल क्लब का गठन किया गया. पूर्व सरकार के दिशा निर्देश पर बोकारो में 2017 में प्रखंड स्तरीय टीम बनायी गयी.

  • सात दिन में 12 हजार पौधे लगायेगा बीएसएल

    पर्यावरण संरक्षण के प्रति बोकारो स्टील प्रबंधन प्रतिबद्ध है. सेल स्थापना दिवस पर बीएसएल की ओर से बोकारो व आस-पास के क्षेत्रों में सात दिन में 12 हजार पौधा लगाया जायेगा. इसके लिए बीएसएल 24 से 31 जनवरी तक पौधरोपण अभियान बोकारो में चलायेगा.

  • 382 कर्मियों को दीर्घकालीन सेवा पुरस्कार

    बोकारो स्टील प्लांट में 25 सालों की सेवा दे चुके 382 इस्पातकर्मियों को गुरुवार को आयोजित दीर्घकालीन सेवा पुरस्कार समारोह में सम्मानित किया गया. मानव संसाधन विकास के प्रेक्षागृह में आयोजित इस समारोह में बीएसएल के कार्यकारी सीइओ डॉ एके सिंह, अधिशासी निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) मुकुल प्रसाद, अधिशासी निदेशक (सामग्री प्रबंधन) वीके पां

  • कसमार, जैनामोड़, श्यामपुर व बंगाल टाइगर की टीम क्वार्टर फाइनल में

    नरकरा स्थित आदिवासी विस्थापित विकास समिति द्वारा आयोजित पांच दिवसीय स्पोर्ट्स मेला के फुटबॉल टूर्नामेंट के दूसरे दिन गुरुवार को सरना क्लब पौंडा (कसमार) ने कतरास व पचौरा को पराजित कर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की.

  • रांची से अपहृत आयुष का शव पहुंचा ललपनिया, गमगीन लोगों ने माता-पिता को बंधाया ढांढस

    रांची में रहकर पॉलीटेक्निक में अध्ययनरत ललपनिया के छात्र आयुष अमन (19 वर्ष) का शव गुरुवार की दोपहर ललपनिया स्थित टीटीपीएस आवासीय परिसर ई-टाइप पहुंचा. शोकाकुल माता-पिता व भाई भी दूसरी गाड़ी में पहुंचे. बड़ी संख्या में कॉलोनीवासी यहां जुटे थे, गमगीन थे. दहाड़ मारकर रोते-बिलखते माता-पिता को लोग ढांढस बंधा रहे थे. लोगों के भी आंसू रुक नहीं रहे थे.

  • झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन बोले, मंत्रिमंडल गठन के बाद 1932 के खतियान पर विचार करेगी सरकार

    बेरमो : झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन ने कहा कि झारखंड मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द होगा. कांग्रेस के साथ मंत्रिमंडल के अंतिम स्वरूप पर सहमति बन गयी है. झारखंड में महागठबंधन सरकार अपने पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी और झारखंडियों के हित में काम करेगी.

  • ईंट भट्ठा मालिकों का मिलन समारोह

    फिस्क चिमनी ईंट निर्माता संघ की ओर से वन भोज सह मिलन समारोह का आयोजन बुधवार को गरगा डैम में किया गया. संघ के जिला अध्यक्ष सुभाष चंद्र महतो ने कहा कि वर्तमान में चिमनी मालिक कई चुनौतियों से गुजर रहे हैं.

  • मुंबई मैराथन-2020 में बीएसएल अधिकारी का बेहतरीन प्रदर्शन

    बीएसएल के उप महाप्रबंधक (वित्त एवं लेखा) किशन चंद ने 19 जनवरी को मुंबई में आयोजित फुल मैराथन में 42 किलोमीटर की दौड़ को 4 घंटे 21 मिनट में पूरी कर बेहतरीन प्रदर्शन किया है. बोकारो वापसी पर किशन चंद ने बुधवार को बीएसएल के सीइओ आरसी श्रीवास्तव से मुलाकात कर उन्हें अपने अनुभव बताये.

  • साइबर अपराधी ने 2.07 लाख की ठगी की

    सेक्टर तीन डी, आवास संख्या 611 निवासी मौसमी कुमारी के बैंक खाता से साइबर अपराधियों ने गत तीन माह में 2.07 लाख रुपये गायब कर दिया है. इसकी प्राथमिकी बुधवार को स्थानीय थाना में दर्ज करायी गयी है. मामले में प्रिया व मोबाइल फोन संख्या 9155511892 के धारक को अभियुक्त बनाया गया है.

  • देश में औद्योगिक विकास के लिए सेल ने दिया सुदृढ़ आधार

    70 के दशक में इस्पात व खान मंत्रालय ने उद्योग के प्रबंधन के लिए एक नया मॉडल तैयार करने के के लिए नीतिगत वक्तव्य तैयार किया. दो दिसंबर 1972 को यह नीति वक्तव्य संसद में पेश किया गया. इसके आधार पर कच्चे माल व उत्पादन का कार्य एक ही के अधीन लाने के लिए धारक कंपनी के सिद्धांत को आधार बनाया गया. परिणाम स्वरूप, स्टील ऑथिरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) का गठन किया गया.

  • पारदर्शी व दक्ष होगी बीएसएल की टेंडर प्रक्रिया

    बीएसएल और बीएसएल के वेंडर्स को एक-दूसरे को समझने का मौका मिला. वेंडर्स को बीएसएल की अपेक्षाओं के अनुसार आपूर्ति करने में मदद मिलेगी. बीएसएल की ओर से इ-प्रोक्योरमेंट प्रक्रिया के सिक्युरिटी बिंदुओं पर चर्चा व डिजिटल सिग्नेचर पर प्रस्तुतीकरण किया गया.

  • बीजीएच सहित कई नर्सिंग होम का किया निरीक्षण

    डीसी मुकेश कुमार द्वारा गठित बायो मेडिकल वेस्ट निरीक्षण दल ने मंगलवार को बीजीएच सहित आधा दर्जन नर्सिंग होम और निजी अस्पतालों का औचक निरीक्षण किया. दल का नेतृत्व एसडीओ शशि प्रसाद सिंह कर रहे थे. दल को बीजीएच का इंसिनरेटर दुरुस्त मिला. सेग्रीगेशन भी कार्य करते दिखा.

  • गणतंत्र दिवस को ले ध्वजारोहण का समय तय

    पेटरवार बीडीओ कार्यालय कक्ष में मंगलवार को प्रमुख सीमा देवी की अध्यक्षता में बैठक हुई. गणतंत्र दिवस के मौके पर विभिन्न सरकारी संस्थानों में ध्वजारोहण करने का समय निर्धारित किया गया.

  • किशोर न्याय बोर्ड की बैठक

    किशोर न्याय बोर्ड की बैठक कैंप दो स्थित न्यायालय परिसर में प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश मोहम्मद शाकिर की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई. बाल सुधार गृह चास में बच्चों के रखरखाव व अन्य मूलभूत सुविधाओं पर चर्चा की गयी.

  • सिटी सेंटर : मल्टी डायग्नोस्टिक की अल्ट्रासाउंड मशीन सील

    सेक्टर चार सिटी सेंटर स्थित मल्टी डायग्नोस्टिक सेंटर की अल्ट्रासाउंड मशीन को सोमवार को सील कर दिया गया. पीसी एंड पीएनडीटी एक्ट की टीम को अल्ट्रासाउंड जांच से जुड़ा दो साल का रिकार्ड जांच घर में नहीं मिला.

  • ...तो महंगा पड़ सकता है सस्ता सिलिंडर

    बाजार में बिकने वाले दो और पांच किलो के छोटे गैस सिलिंडर असुरक्षित है. इसके बावजूद बोकारो के विभिन्न हिस्सों में इनकी अवैध बिक्री और रिफलिंग जारी है. दुंदीबाग बाजार मोड़, सेक्टर-4 सिटी सेंटर रोड, सेक्टर-9 रोड, बीएसएल झोंपड़ी कॉलोनी, एलएच सहित अन्य स्थानों पर यह धंधा धड़ल्ले से चल रहा है. प्रशासन को इसकी जानकारी तो है, लेकिन कोई काईवाई नहीं की जा रही है. बाजार में बिकने वाले छोटे सिलिंडर सर्टिफाइड नहीं हैं, इस पर आइएसआइ मार्का नहीं लगा होता है. इससे इसके लीक होने या फटने का खतरा बना रहता है.

  • नावाडीह कस्तूरबा में नहीं हुई थी छेड़छाड़ की घटना

    बोकारो जिले के नावाडीह प्रखंड स्थित कस्तुरबा गांधी आवासीय विद्यालय में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ का आरोप जांच में गलत पाया गया. कसमार से नावाडीह कस्तूरबा में भेजे जाने के कारण कतिपय

  • एटीएम का डिटेल्स पूछ खाता से निकाल लिया 24 हजार

    माराफारी के आजाद नगर निवासी शिव कुमार के एसबीआइ एटीएम कार्ड का डिटेल्स व ओटीपी पूछकर एक जालसाज ने उनके बैंक खाता से 24 हजार 499 रुपये की निकासी कर ली. इसकी प्राथमिकी सोमवार को स्थानीय थाना में दर्ज करायी गयी है. मोबाइल फोन संख्या 8436033616 के धारक को अभियुक्त बनाया गया है.

  • बोकारो के चालक की हत्या कर पीरटांड़ में फेंकी लाश

    पीरटांड़ : पालगंज-खेताडाबर सड़क से थोड़ी दूर कुलमति नदी के पास झाड़ी में रविवार की सुबह एक युवक की लाश मिलने से सनसनी फैल गयी. उसका गला रेता हुआ था. उसकी उम्र करीब 40-45 वर्ष होगी. ग्रामीणों की सूचना पर पीरटांड़ पुलिस पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. शव की पहचान जरीडीह थाना क्षेत्र (बोकारो जिला) के बारू निवासी स्कॉर्पियो चालक खलील खान के रूप में हुई.

  • सबको बचाना अपने बचना उसको ही तू धर्म समझना

    बोकारो : सबको बचाना अपने बचना...उसको ही तू धर्म समझना... टका पराया मानुष अपना शक्ति भर मानुष धरना... श्री श्रीठाकुर के इस संदेश के साथ रविवार को श्रीश्री ठाकुर अनुकूलचंद्रजी का 132वां जन्मोत्सव श्रद्धा व विश्वास के साथ मनाया गया. जन्मोत्सव कार्यक्रम सेक्टर-08 स्थित कालीबाड़ी में हुआ. यहां श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. सुबह से लेकर देर शाम तक कई तरह का कार्यक्रम हुआ.

  • बोकारो स्टील प्लांट में वेंडर डेवलपमेंट प्रोग्राम कल

    बोकारो : बोकारो स्टील प्लांट में वेंडर डेवलपमेंट प्रोग्राम-2020 का आयोजन 21 जनवरी को मानव संसाधन केंद्र के मुख्य सभागार में किया जा रहा है. इसमें बीएसएल ने पूरे देश भर से अपने वेंडर्स को आमंत्रित किया है. कार्यक्रम में करीब 250-300 वेंडर्स भाग लेने का अनुमान है. बियाडा और क्षेत्रीय वेंडर्स को भी आमंत्रित किया गया है.

  • महिला का शव एसपी आवास के समक्ष रख मांगा इंसाफ

    बोकारो : जरीडीह थानांतर्गत तेतरियाडीह निवासी रीता देवी (50) का शव रविवार को एसपी आवास के समक्ष रख परिजनों ने इंसाफ की गुहार लगायी. महिला का निधन शनिवार की शाम बीजीएच में हो गया था. मृतका के मायके वालों का आरोप है कि ससुराल वालों की प्रताड़ना के कारण उसकी जान गयी. इस सिलसिले में मामला भी दर्ज है.

  • भाई के साथ जा रही युवती और सहेली के साथ बदमाशों ने की छेड़खानी

    बोकारो : सेक्टर एक बी चर्च के निकट नशे में धुत बदमाशों ने भाई के साथ बाइक से जा रही एक युवती और उसकी सहेली से छेड़खानी की. विरोध करने पर भाई को ईंट-पत्थर से मारपीट कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. जख्मी युवक का इलाज चास के मुस्कान अस्पताल में चल रहा है. युवक के सिर, जबड़ा व स्पाइन में गंभीर चोटें आयी है.

  • बिना परमिशन सभा कराने की सूचना पाकर लौट गये पूर्व आइएएस केनन

    बोकारो : सीएए और केंद्र सरकार की नीति के खिलाफ रविवार को स्थानीय लोगों ने माराफारी थाना क्षेत्र के कर्बला मैदान में बहुजन क्रांति मोर्चा के बैनर तले सभा का आयोजन किया था. सभा को लेकर मोर्चा के संयोजक सरयू प्रसाद ने चास एसडीओ से पूर्व में अनुमति मांगी थी, लेकिन अनुमति नहीं दी गयी थी.

  • ढोरी साइडिंग में मालगाड़ी हुई बेपटरी रोकने की कोशिश में रेल कर्मी जख्मी

    फुसरो : सीसीएल ढोरी प्रक्षेत्र अंतर्गत पांच नंबर धौड़ा स्थित ढोरी रेलवे साइडिंग के दो नंबर यार्ड में रविवार को पूर्वाह्न 10: 30 बजे शंटिंग के दौरान मालगाड़ी का तीन वैगन बेपटरी हो गया. एक वैगन नाला में जा गिरा, वहीं दो वैगन पटरी से पूरी तरह अलग हो गया. इस दौरान मालगाड़ी को रोकने की कोशिश में वैक्यूम मारने में रेल कर्मी शाहिद अंसारी का एक हाथ फ्रैक्चर हो गया है.

  • समानांतर यूनियन चलने से कांग्रेस व इंटक का नुकसान

    राकेश वर्मा, बेरमो : कोल इंडिया व इसकी आनुषांगिक इकाइयों में इंटक के अलग-अलग संगठन चलने से कांग्रेस व इंटक दोनों का नुकसान हो रहा है. पिछले डेढ़ दशक से राजेंद्र सिंह व ददई दुबे के बीच जारी शीत युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा.

  • सर्वोदय नगर में पुलिस और अपराधियों में मुठभेड़ 11 राउंड हुई फायरिंग, एक को खदेड़ कर पकड़ा

    सर्वोदय नगर चास के बाबा चौक के पास शनिवार को दिन 12-12.30 बजे अपराधियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गयी. दोनों आेर से कई राउंड फायरिंग हुई. एक अपराधी सर्वोदय नगर निवासी सन्नी कुमार उर्फ भोलू को पकड़ने में पुलिस कामयाब रही. उसके पास से एक तमंचा (सिक्सर) बरामद किया है. घटनास्थल से एक जिंदा गोली व कई खोखा भी बरामद हुए. दो अपराधी भाग गये.

  • बोकारो व चंद्रपुरा थर्मल पर लगा एक-एक करोड़ रुपये का जुर्माना

    झारखंड राज्य प्रदूषण नियंत्रण पर्षद ने डीवीसी के बोकारो थर्मल पावर प्लांट और चंद्रपुरा थर्मल पावर प्लांट पर प्रदूषण मानकों के उल्लंघन पाये जाने पर एक-एक करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है. विधायक सरयू राय ने ट्वीट कर कहा है कि डीवीसी के चंद्रपुरा थर्मल पावर प्लांट से फर्नेंस अॉयल के भारी रि

  • ज्योति बनीं प्रदेश महासचिव व बोकारो जिला प्रभारी

    भारतीय वैश्य महासभा (झारखंड प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक) महिला प्रकोष्ठ बोकारो जिला की बैठक शनिवार को सेक्टर- 4 सरस मेला के मैदान में हुई. अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष रुकमणी प्रसाद ने की.

  • महंगाई ने बिगाड़ा घरों की रसोई का बजट

    सखी सैयां तो खूबै कमात हैं, महंगाई डायन खाये जात है... यह चर्चित फिल्मी गीत रील की जगह इन दिनों रियल लाइफ की कहानी बन गयी है. आम आदमी से उसकी कमाई के बारे में पूछने पर वह अक्सर यही कहता है कि दाल-रोटी चल जाती है. लेकिन अब शायद लोगों को यह जुमला बदलना पड़ेगा.

  • बैंकों को टारगेट के अनुरूप लोन की स्वीकृति देने में तेजी लाने का निर्देश

    डीसी मुकेश कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक समाहरणालय सभाकक्ष में हुई. इसमें विभिन्न सरकारी व निजी बैंकों के प्रतिनिधि व पदाधिकारियों ने भाग लिया. डीसी ने लघु व मध्यम स्तर के उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए लक्षित प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत सभी बैंकों को टारगेट के अनुरूप लोन की स्वीकृति देने में तेजी लाने का निर्देश दिया.

  • राशन कार्ड सरेंडर नहीं करने वालों पर होगी कार्रवाई

    वंचित तबके लिए जारी राशन कार्ड बनवाकर योजनाओं का लाभ लेने वाले संपन्न लोगों का राशन कार्ड रद्द होगा. उन पर फूड सिक्यूरिटी एक्ट के तहत होगी कार्रवाई. उस राशन कार्ड के आधार पर यदि आयुष्मान कार्ड बना है, तो वह भी निरस्त कर दिया जायेगा.

  • फिट इंडिया मूवमेंट का अंतर्राष्ट्रीय वर्जन है 'ग्लोबल एक्टिव सिटी' : डीडीसी

    डीडीसी रवि रंजन मिश्रा की अध्यक्षता में 19 जनवरी को पुस्तकालय मैदान में ''ग्लोबल एक्टिव सिटी'' के तौर पर बोकारो के चयन होने पर आयोजित कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा बैठक समाहरणालय सभाकक्ष में संपन्न हुई. डीडीसी ने कहा : यह फिट इंडिया मूवमेंट का अंतरराष्ट्रीय वर्जन है. ग्लोबल एक्टिव सिटी

  • जिला परिषद के खाते से 1.94 लाख की अवैध निकासी

    जिला परिषद के बैंक खाता से दो फर्जी चेक के माध्यम से 1.94 लाख रुपये निकालने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में जिला परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी अशोक कुमार झा ने बीएस सिटी थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • बीएसएल ने 42 निजी क्लिनिकों को िदया बंद करने का निर्देश

    बीएसएल ने शहर के विभिन्न सेक्टरों में चल रहे 42 निजी क्लिनिक, नर्सिंग होम, डेंटल क्लिनिक, पैथोलॉजी लैब व डायग्नोस्टिक सेंटर को 15 दिनों के अंदर बंद करने का नोटिस जारी किया है. बंद नहीं करने की स्थिति में प्रबंधन चिह्नित संस्थानों का सबसे पहले बिजली काटेगा. इसके बाद कानूनी कार्रवाई करेगा.

  • दो माह में शुरू होगा ब्लड बैंक : सीएस

    सदर अस्पताल में प्रस्तावित ब्लड बैंक की शुरुआत दो माह के अंदर हो जायेगी. दो सदस्यीय टीम (कोलकाता से अशोक कुमार व बोकारो तीन के ड्रग इंस्पेक्टर विकास कुमार) ने गुरुवार को ब्लड बैंक कक्ष का निरीक्षण पूरा कर लिया है. सभी जरूरी कागजातों की जांच दोबारा की गयी है.

  • ससुराल वालों पर पत्नी को गायब करने का आरोप

    सेक्टर आठ ए निवासी रवि कुमार महतो की शिकायतवाद पर गुरुवार को स्थानीय हरला थाना में मामला दर्ज किया गया है. मामले में हजारीबाग जिला के थाना सदर, ग्राम मड़इकला निवासी ससुर याकूब खान, साला एहसान खान व दो अन्य को अभियुक्त बनाया है. सूचक के अनुसार, 20 मार्च 2016 को उसका विवाह हिंदू रीति-रिवाज याकूब खान की पुत्री रुखसार प्रवीण से हुआ था.

  • कांग्रेस की वजह से देश में घुसपैठियों का कब्जा

    कांग्रेस की वजह से भारत में लाखों घुसपैठियों का कब्जा है. घुसपैठियां भारतीय संसाधनों पर भी कब्जा जमाये हुए है. देश के भीतर रहकर यह घुसपैठिये आतंकवादी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. इसे रोकने की जरूरत है. यह कहना है भाजपा के पूर्व झारखंड प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र कुमार राय का.

  • स्टील क्लस्टर की स्थापना की दिशा में बढ़ा एक और कदम

    बोकारो में स्टील क्लस्टर की स्थापना को लेकर प्रस्ताव तैयार करने की दिशा में कार्रवाई शुरू हो गयी है. छह हजार एकड़ भूमि पर प्रस्तावित स्टील क्लस्टर के लिए प्रारंभिक तौर पर नजरी नक्शा बनाकर प्रस्ताव तैयार किया गया है. उसके अलावा बीएसएल अधिग्रहित क्षेत्रों में भी और जमीन की तलाश की जा रही है.

  • ग्लोबल एक्टिव सिटी कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार

    सर्किट हाउस में बुधवार को डीडीसी रविरंजन मिश्रा की अध्यक्षता में ग्लोबल एक्टिव सिटी के वैश्विक कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन के लिए समीक्षा बैठक हुई. इसमें 19 जनवरी को एयरपोर्ट रोड पर होनेवाले विभिन्न कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की गयी. इस दौरान डीडीसी ने सभी संबंधित पदाधिकारी को इस कार्यक्रम से संबंधित वृहद प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दिया.

  • जमीन-मकान बेचने के नाम पर 21 लाख रु की ठगी

    सेक्टर नौ ए, स्ट्रीट संख्या 05 निवासी अरुण कुमार चौधरी को जमीन व मकान बेचने का झांसा देकर कुछ लोगों ने 21 लाख रुपये की ठगी की है. प्राथमिकी बुधवार को हरला थाना में दर्ज करायी गयी है. चास मु. थाना क्षेत्र के मूर्तिटांड़, मालती रेसीडेंसी निवासी राजेश कुमार, राजेश के पिता पन्ना लाल व भारतीय स्टेट बैंक सेक्टर नौ शाखा के शाखा प्रबंधक जितेंद्र कुमार को अभियुक्त बनाया गया है.

  • पार्षदों का आरोप साबित हुआ तो इस्तीफा दे दूंगा

    चास के मेयर भोलू पासवान ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि चास नगर निगम के पार्षद ठेका-पट्टा लेने के लिए दबाव की राजनीति कर रहे हैं. बिना मांग के ही धरना पर बैठ गये. अभी तक पार्षदों ने अपनी मांगों के बारे में नहीं बताया. अगर जांच में पार्षदों का आरोप सही पाया गया तो मैं तत्काल अपने पद से इस्तीफा दे दूंगा. ऐसे भी चेक पोस्ट में लगा होर्डिंग अवैध नहीं है.

  • ढाई माह बाद युवक के साथ लौटी अपहृत युवती

    एलोरा स्थित अपने आवास से लापता एक 17 वर्षीय युवती ढाई माह बाद एक युवक के साथ बुधवार को बीएस सिटी थाना पहुंची. पुलिस ने इस मामले में सिवनडीह के ग्राम डुमरो निवासी प्रेमी अब्दुल रहमान (22 वर्ष) को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. नाबालिग युवती को फिलहाल महिला थाना पुलिस की सुरक्षा में रखा गया है. गुरुवार को उसकी मेडिकल जांच व कोर्ट में बयान कराने के बाद मजिस्ट्रेट के निर्देश पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी.

  • बीएसएल प्रबंधन ने सिटी सेंटर में चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान

    बीएसएल प्रबंधन की ओर से सिटी सेंटर सेक्टर चार में मंगलवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया. नटखट स्वीट‍्स व पंजाब नेशनल बैंक के आसपास बीएसएल की जमीन पर चदरा से बनायी गयी आधा दर्जन से अधिक दुकानों को हटाया गया. इसमें सैलून, चाय सहित अन्य दुकानें शामिल हैं.

  • भूमि आवंटन के बाद उद्योग नहीं लगाने वालों पर होगी कार्रवाई

    झारखंड औद्योगिक विकास प्राधिकार (जियाडा) से भूमि आवंटन लेकर उद्योग नहीं लगाने वालों का आवंटन रद्द किया जायेगा. इस दिशा में जियाडा के क्षेत्रीय कार्यालय ने कार्रवाई शुरू कर दी है.

  • चार मोटरसाइिकलों की चोरी

    वाहन चोरों ने शहर के अलग-अलग इलाके से सोमवार और मंगलवार को चार बाइक चोरी कर पुलिस की नींद उड़ा दी है. सिटी थाना इलाके के सेक्टर 2 डी के आवास संख्या 3-37 निवासी विशन सिंह की बाइक (जेएच 09 एएफ- 7615) उनके आवास के पास से चोरी हो गयी.

  • आठ दारोगा और चार जमादार इधर से उधर

    बोकारो एसपी पी मुरूगन ने मंगलवार को जिला के आठ दारोगा और चार जमादारों का स्थानांतरण किया है. बोकारो थर्मल के पुअनि रामबिहारी प्रसाद को अभियोजन कोषांग, अभियोजन कोषांग के पुअनि राज शेखर सिंह को कंट्रोल रूम, पुलिस केंद्र के पुअनि कृष्ण कुमार राय को बोकारो थर्मल थाना, पुअनि विजय प्रताप सिंह को ओपी प्रभारी तेनुघाट, तेनुघाट ओपी प्रभारी यमुना चौधरी को सेक्टर चार थाना, पुलिस केंद्र के पुअनि जनार्दन हेंब्रम को चास मु. थाना

  • गोमिया : झुमरा पहाड़ की तलहटी में बसे रोला गांव में जंगली हाथियों का उत्‍पात, 1 दर्जन घरों को किया ध्‍वस्‍त

    झुमरा पहाड़ की तलहटी में बसे उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र गोमिया प्रखंड से 50 किलोमीटर दूर बड़की सिधावारा पंचायत के रोला गांव में जंगली हाथियों का झुंड ने आर्थिक रूप से कमजोर अगरिया परिवार सहित महतो परिवार के लगभग एक दर्जन घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया. साथ ही घर में रखे अनाज, बर्तन आदि सामग्रियों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. हाथियों का झुंड अचानक गांव में प्रवेश कर गया और घरों को नुकसान पहुंचाने लगा.

  • एसएससीएल प्रबंधन ने 100% बढ़ाया अपने आवास का किराया

    हिंदुस्तान स्टील वर्क्स कंस्ट्रक्शन लिमिटेड कंपनी ने लाइसेंस पर दिये गये अपने आवास के किराया में 100 फीसदी की बढ़ोतरी की है. नवंबर माह से बढ़े हुए दर पर आवास का किराया लेने का आदेश कंपनी के कोलकाता मुख्यालय द्वारा जारी किया गया है. एचएससीएल कंपनी के इस निर्णय से लाइसेंस पर आवास लिये सेवानिवृत्त कर्मचारियों व प्राइवेट लोगों की परेशानी बढ़ गयी है. एचएससीएल कंपनी का यह आदेश बोकारो

  • झारखंड के चार डैम में लगेंगे फ्लोटिंग सोलर प्लांट

    दामोदर घाटी निगम (डीवीसी) झारखंड के मैथन, पंचेत, तिलैया और कोनार डैम में फ्लोटिंग सोलर प्लांट (पानी में तैरता प्लांट) लगायेगा. चारों प्लांट की अनुमानित लागत 800 करोड़ रुपये होगी़ यह राशि विश्व बैंक मुहैया करायेगा तथा तकनीकी सहयोग सोलर एनर्जी कॉरपोरेशन अॉफ इंडिया (एसइसीआइ) करेगा.

  • जमीन बीएसएल की, काम जिला प्रशासन का, परेशानी लोगों को

    बोकारो इस्पात संयंत्र निर्माण कार्य में लगे मजदूर व अधिकारियों के रहने के लिए कैंप टू बसाया गया था. अब स्थिति ऐसी है कि कैंप टू बिना सुविधा का आवास स्थल बन गया है. न समुचित रास्ता और न ही पेयजल की व्यवस्था. ड्रेनेज सिस्टम भी पूरी तरह फेल हो गया है. कैंपवासी पिछले तीन साल से इस दर्द से गुजर रहे हैं.

  • ऑटो की चपेट में आने से बाइक सवार पति पत्नी सहित तीन जख्मी

    एक ऑटो की चपेट में आने से बाइक सवार पति, पत्नी व एक अन्य युवक जख्मी हो गये. इन्हें 108 एंबुलेंस के सहयोग से पेटरवार स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. यहां से गंभीर रूप से जख्मी पेटरवार के ओरदाना पंचायत के जेबरा ग्राम निवासी कृष्णा पद महतो (25 वर्ष) को प्राथमिक उपचार के बाद रिम्स रांची रेफर कर दिया गया.

  • बोकारो : 300 वेराइटी के गुलाब के 3200 पौधों से सुरभित है सिटी पार्क

    बोकारो : मोंटीजुमा...गार्डेन पार्टी...अभिसारिका...ग्रानाडा...एलिंका...कलकता-300...एस ऑफ हर्ट...ब्यूटीफूल भोपाल...भयामाला...सेंचुरी-02...एजेना...अमेरिकन हेरीटेज...करिश्मा...ताजमहल... गुलाब फूल की इन दुर्लभ प्रजातियों को देखना है तो बोकारो के सिटी पार्क आइये. पार्क में 3200 पौधे पर 300 वेराइटी के गुलाब फूल खिले हैं. पार्क का रोज गार्डेन आठ एकड़ में फैला हुआ है. इनमें दर्जनों दुर्लभ प्रजाति का गुलाब फूल शामिल हैं. मुख्य रूप से लाल, क्रीम, औरेंज, स्ट्राइप, बाय कलर, सफेद सहित कई रंग के गुलाब पार्क में खिले हैं.

  • बोकारो : अपर नगर आयुक्त के खिलाफ खोला मोर्चा

    चास : चास नगर निगम के पार्षदों ने रविवार को अमृत पार्क फेज-1 में अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया. इस दौरान पार्षदों ने अपर नगर आयुक्त शशि प्रकाश झा पर मनमानी का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ जम कर नारेबाजी की. धरना का नेतृत्व डिप्टी मेयर अविनाश कुमार ने किया. अपर नगर आयुक्त ने पार्षदों से वार्ता कर धरना समाप्त कराने का प्रयास किया, लेकिन पार्षदों ने एक नहीं सुनी.

  • बोकारो : चंदनकियारी-पुरूलिया रोड पर कई ट्रकों से लूट

    चंदनकियारी : चंदनकियारी-पुरूलिया मुख्य सड़क में बरमसिया ओपी क्षेत्र के नूतनडीह के समीप शनिवार की रात को लगभग दो बजे कई ट्रकों में लूटपाट की गयी. लुटेरों ने सड़क पर कीलें फेंक कर इन ट्रकों को पंचर कर दिया और पेड़ की टहनी गिरा कर छह-सात ट्रकों को रोक कर बारी-बारी से लूटपाट की. लुटेरों ने चालकों से नकदी के अलावा अन्य सामान ले लिया. घटना के बाद सभी ट्रक चालक वहां से चले गये. एक ट्रक (जेएच 05 एक्स 4970) पंचर होने के कारण संतुलित होकर पलट गया. इस ट्रक के चालक बिहार के भोजपुर जिला निवासी लालजी यादव के बयान पर अज्ञात लुटेरों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.

  • बोकारो : 28 तक पौंड निर्माण पूरा करने का अल्टीमेटम

    बोकारो थर्मल : डीवीसी के सदस्य सचिव डॉ पीके मुखोपाध्याय अपने दौरा के क्रम में रविवार को चंद्रपुरा दौरा के बाद बोकारो थर्मल का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने इडी ऑपरेशन एमसी मिश्रा के साथ नूरीनगर स्थित डीवीसी के ऐश पौंड का निरीक्षण किया तथा गत 11 सितंबर की रात टूटे एक नंबर ऐश पौंड एवं ऐश से भरे दो नंबर पौंड की जानकारी ली़ पौंड निर्माण में मशीनरी के कम उपयोग तथा हो रही देर को ले अधिकारियों की क्लास ली. उन्होंने अधिकारियों को हर हाल में 28 फरवरी तक निर्माण पूरा करने का अल्टीमेटम दिया.

  • धनबाद : बरवाबेड़ा गांव के एक घर से प्रतिबंधित मांस बरामद

    गांधीनगर/बोकारो थर्मल : बेरमो पश्चिमी पंचायत की खासमहल कोनार परियोजना से सटे बरवाबेड़ा गांव के एक घर से पुलिस ने रविवार को प्रतिबंधित मांस बरामद किया. बेरमो एसडीपीओ अंजनी अंजन के नेतृत्व में चार थानों की पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी की. सुबह नौ बजे गांव पहुंची पुलिस ने उक्त घर को घेरे में लिया तथा तीन घंटे तक घर के अलावे पिछवाड़े में एसडीपीओ ने जांच पड़ताल की. पुलिस को मवेशी के कुछ कंकाल के साथ ही कुछ प्रतिबंधित मांस भी मिले हैं.

  • शहर में सही तरीके से नहीं किया जा रहा बायो मेडिकल वेस्ट का निष्पादन

    सेक्टर में फैले कचरा के बीच बायो मेडिकल वेस्ट भी शहर के लिए परेशानी का कारण बन रहा है. शहर में जहां-तहां बायो मेडिकल वेस्ट आसानी से देखा जा सकता है.

  • गृहभेदन व चोरी की घटनाओं पर रोक लगाने का निर्देश

    एसपी पी मुरुगन ने कैंप दो स्थित अपने कार्यालय के सभाकक्ष में शनिवार को पुलिस अधिकारियों के साथ अपराध समीक्षा बैठक की. शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव संपन्न कराने के लिए एसपी ने पुलिस अधिकारियों को बधाई दी. जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र में हो रही चोरी व गृहभेदन की घटनाओं पर रोक लगाने का निर्देश एसपी ने दिया.

  • बोकारो जिला ट्रैक्टर एसो. की बैठक

    बोकारो जिला ट्रैक्टर एसोसिएशन की बैठक शनिवार को बांधडीह स्कूल मैदान में सुभाष चंद्र महतो की अध्यक्षता में हुई. इसमें प्रशासन द्वारा बगैर सूचना के फिटनेस एवं रोड परमिट के नाम पर वसूली किये जाने के विरोध में संघ के सदस्यों ने आंदोलन करने का निर्णय लिया.

  • डीसी के निर्देश पर जांच कर अपर समाहर्ता ने सौंपी रिपोर्ट

    बोकारो डीसी मुकेश कुमार के निर्देश पर अपर समहर्ता विजय कुमार गुप्ता ने अपनी जांच रिपोर्ट डीसी को सौंप दी है. रिपोर्ट के आधार पर मामले में बड़ी कार्रवाई करने का अनुमान लगाया जा रहा है. जांच रिपोर्ट में अपर समाहर्ता ने एसडीओ, सीओ से मामले की पूरी जानकारी लेने के बा

  • उफ्फ! वह छपाक... आज भी सिहर उठती हैं सोनाली मुखर्जी

    बोकारो के कसमार निवासी चर्चित तेजाब पीड़िता सोनाली मुखर्जी का मानना है कि ''छपाक'' जैसी फिल्में बननी चाहिए. कहती हैं- इस तरह की घटना पूरे देश-समाज को कलंकित करती है. ''छपाक'' की एक घटना पीड़िता की पूरी जिंदगी बर्बाद कर देती हैं. नारकीय बना देती है.

  • चंदनकियारी परियोजना को बेरमो परियोजना से सीखने की जरूरत

    मुख्यमंत्री सुकन्या योजना के तहत जिले में अब तक कुल 14278 आवेदन मिले हैं, इसमें 14233 आवेदन स्वीकृत हुए हैं. अभी तक 8894 लाभुकों को पांच हजार रुपया का भुगतान किया जा चुका है, जो लक्ष्य का 91.83 प्रतिशत है.

  • मैंने कोई ठगी नहीं की है, मुझे फंसाया जा रहा है : फौलाद

    मैंने जो भी रजिस्ट्री किया है, उसमें किसी भी प्रकार की ठगी नहीं की है. शंभूनाथ तिवारी द्वारा दिये गये आवेदन के आधार पर रजिस्ट्रार बोकारो द्वारा मुझे झूठे

  • राष्ट्र निर्माण में महिलाओं की जिम्मेदारी पुरुषों से अधिक

    इस्पातांचल स्वदेशी मेला में शुक्रवार को राष्ट्र मजबूती व महिलाओं के योगदान पर परिचर्चा हुई. मजदूर मैदान-04 में आयोजित परिचर्चा कार्यक्रम में विभिन्न सेक्टर की महिलाओं ने हिस्सा लिया.

  • ढुलू काे कुल 72 माह की सजा, सदस्यता रद्द कर दें

    बाघमारा विधायक ढुलू महतो का निर्वाचन रद्द करने की मांग विधानसभा अध्यक्ष से की गयी है. बियाडा के पूर्व चेयरमैन और सामाजिक कार्यकर्ता विजय झा ने विधानसभा अध्यक्ष रवींद्र नाथ महतो को एक आवेदन देकर यह मांग की है. उन्होंने केरल के एक विधायक के निर्वाचन को रद्द करनेवाले सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों की संविधान पीठ के फैसले का हवाला देते हुए बाघमारा विधायक की सदस्यता रद्द करने का आग्रह किया है.

  • गलत प्रोडक्शन सर्टिफिकेट देने के मामले में सहायक निलंबित

    जियाडा के क्षेत्रीय निदेशक सह बोकारो डीसी मुकेश कुमार ने गुरुवार को नियमों की अनदेखी कर गलत ढग से प्रोडक्शन सर्टिफिकेट देने के मामले में बड़ी कार्रवाई की है. उन्होंने डीओपी डेट ऑफ प्रोडक्शन में छेड़छाड़ करने व गलत प्रस्ताव देने के मामले में सहायक अवधेश सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया.

  • गोवा की तर्ज पर विकसित होगा गरगा डैम : उपायुक्त

    गुरुवार को डीसी मुकेश कुमार ने जिला के वरीय पदाधिकारियों के साथ गरगा डैम के आसपास मनोरंजन उद्यान बनाने की संभावनाओं को तलाशने व निकट भविष्य में उसे स्थापित करने को लेकर निरीक्षण किया. उन्होंने बताया : गरगा डैम को गोवा की तर्ज पर विकसित किया जायेगा. इस डैम के पूर्वी हिस्से में गह

  • दाखिल-खारिज के 12,679 दावों के पुनरीक्षण का निर्देश

    डीसी मुकेश कुमार ने गुरुवार को अपर समाहर्ता विजय कुमार गुप्ता वह सभी अंचलाधिकारियों के साथ बैठक गोपनीय कार्यालय में की. उन्होंने दाखिल खारिज के प्राप्त, निष्पादित व लंबित आवेदनों को सुलझाने के लिए कई महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिया. बैठक में दाखिल खारिज के मामलों को त्वरित गति से निष्पादित करने का निर्देश दिया.

  • चास बीडीओ के खाते से उड़ाये 10.67 लाख

    साइबर अपराधियों ने चास के प्रखंड विकास पदाधिकारी संजय शांडिल्य को झांसा देकर उनके बैंक खाता से 10.67 लाख रुपया गायब कर दिया है. इसकी जानकारी बीडीओ को तीन दिन बाद मिली. इसके बाद बुधवार को स्थानीय सेक्टर चार थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी. मोबाइल फोन संख्या 7384555917 के धारक को अभियुक्त बनाया गया है.

  • प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना लक्ष्य से 27.04 % पीछे

    प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के तहत लक्ष्य 26225 के विरुद्ध जिले में अब तक 19135 लाभुकों लाभ दिया जा रहा है, जो कि लक्ष्य का 72.96 प्रतिशत है. 7090 लाभुकों का पंजीकरण करना है. लक्ष्य की प्राप्ति अभी शेष है. विभाग का दावा है कि इसे तीन माह के अंदर पूर्ण लिया जायेगा. जिले में कुल 11 परियोजना के तहत यह काम चल रहा है.

  • पुलिस लाइन में होगा मुख्य समारोह

    डीसी मुकेश कुमार ने बुधवार को गणतंत्र दिवस की तैयारियों के लिए पुलिस विभाग, बीएसएल, जिला प्रशासन, सीआइएसएफ के पदाधिकारियों के साथ कार्यालय कक्ष में बैठक की. इसमें पुलिस लाइन के मैदान में मुख्य समारोह आयोजित करने का निर्णय लिया गया. सेक्टर 12 स्थित पुलिस लाइन के ग्राउंड में मुख्य

  • अलग-अलग जगहों पर हुई दुर्घटना में तीन जख्मी

    राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 23 पेटरवार-जैनामोड़ मुख्य पथ पर पेटरवार थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग स्थानों पर हुई दुर्घटनाओं में तीन व्यक्ति जख्मी हो गये. घटना मंगलवार के देर रात की है. सभी घायलों को पेटरवार स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद तीनों को सदर अस्पताल बोकारो रेफर कर दिया गया.

  • मार्च तक एयरपोर्ट के बचे कार्य पूरा करें

    एएआइ के संयुक्त महाप्रबंधक अशोक विश्वास ने बुधवार को बोकारो एयरपोर्ट के कार्य का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने बोकारो एयरपोर्ट में चले कार्य की जानकारी ली. कंस्ट्रक्शन कार्य को मार्च तक पूरा करने का निर्देश दिया. एएआइ की इंजीनियर प्रियंका शर्मा ने बताया : वन विभाग के कारण पिछले दो माह से पेड़ों की कटाई का काम नहीं हो रहा है.

  • दोस्त की हत्या करने वाले तीन युवकों को आजीवन कारावास

    पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र के मोहनडीह निवासी फारुख अंसारी की हत्या मामले में उसके तीन दोस्तों को आजीवन सश्रम कारावास की सजा दी गयी है. अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वितीय जनार्दन सिंह की अदालत ने मंगलवार को यह सजा सुनायी. मुजरिम दिनबाबू अंसारी, जाहिद अंसारी व

  • पांच प्रोजेक्ट को कमेटी ने दी स्वीकृति 180 करोड़ रुपये का होगा निवेश

    जियाडा एमडी सह डीसी मुकेश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को प्रोजेक्ट क्लीयरेंस कमेटी की बैठक बालीडीह स्थित क्षेत्रीय कार्यालय हुई. इसमें 14 प्रस्ताव पर चर्चा हुई. पांच प्रोजेक्ट को स्वीकृति दी गयी और इसके लिए कुल 34 एकड़ भूमि आवंटित की गयी. 32 एकड़ भूमि सुंदरम स्टील और शेष 2.25 एकड़ भूमि एमएस इंजीनियरिंग, एसएस ग्रुप समे

  • अटल मोहल्ला क्लीनिक से इन्वर्टर व बैट्री चोरी

    नगर निगम क्षेत्र के वार्ड-17 के शिवशक्ति नगर स्थित अटल मोहल्ला क्लीनिक से सोमवार की देर रात बैट्री व इन्वर्टर चोरी हो गयी. क्लिनीक के स्पोर्ट स्टाफ उमाशंकर महतो ने मंगलवार को चास थाना को सूचना दी. श्री महतो ने पुलिस को बताया कि सुबह आठ बजे जब वह क्लिनीक खोलने पहुंचे तो मेनगेट का कुंडी टूटा पाया.

  • जिला उपभोक्ता फोरम में सात माह से नहीं हो रही मामलों की सुनवाई

    जिला उपभोक्ता फोरम बोकारो में लगभग सात माह से मामलों की सुनवाई नहीं हो रही है. अध्यक्ष का एक और सदस्य के दो पद महीनों से रिक्त पड़े हैं. 20 जून 2019 को अध्यक्ष प्रभात कुमार उपाध्याय और 11 जुलाई 2019 को सदस्य प्रेमचंद्र अग्रवाल हो गये. इससे पहले सात अक्तूबर 2018 को कुंजला नारायण सेवानिवृत्त हो गयी थीं. अध्यक्ष के सेवानिवृत्त होने के बाद से

  • बोकारो के अल्ट्रासाउंड जांच घर ऑनलाइन रिपोर्टिंग में सुस्त

    पीसी एंड पीएनडीटी (प्री-कंसेप्शन एंड प्री-नैटल डाइग्नोस्टिक टेकनिक्स) एक्ट के तहत सरकारी आदेश के आलोक में कुछ ही जांच घर ऑनलाइन रिपोर्टिंग कर रहे हैं. शेष जांच घरों की सुस्ती पर आदेश का कोई असर नहीं. जांच घरों के औचक निरीक्षण के लिए बनी टीम ने भी इस मामले में चुप्पी साध रखी है. कुछ जांच घरों की निबंधन तिथि खत्म होने के बाद अभी तक उन्होंने नवीकरण नहीं कराया है.

  • पासपोर्ट बनाने के मामले में राज्य में बोकारो तीसरे स्थान पर

    कारो में पासपोर्ट केंद्र का करीब दो साल का सफर पूरा होने वाला है. यहां पासपोर्ट बनाने वालों की लगातार संख्या बढ़ रही है. पासपोर्ट बनवाने में झारखंड में बोकारो तीसरे पायदान में है. यहां हर दिन 40 पासपोर्ट बनाने की सीमा तय की गयी है. यहां 700 से ज्यादा हर माह और प्रत्येक साल करीब 8400 से अधिक लोगों का पासपोर्ट बनता है.

  • बीएसएल ने दिसंबर में किया 1485.89 करोड़ कैश कलेक्शन

    आर्थिक संकट से घिरी कंपनी के लिए कैश कलेक्शन सबसे बड़ी जरूरत है. बोकारो स्टील प्लांट ने साल के अंतिम माह दिसंबर में कैश कलेक्शन के मामले में सेल के अन्य यूनिट्स के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन किया. बीएसएल ने दिसंबर-2019 में 1485.89 करोड़ का कैश कलेक्शन किया. कैश कलेक्शन के मामले में सेल की विभि

  • टोल प्लाजा प्रबंधन ने टांड़ बालीडीह के 3000 लोगों का रास्ता रोका

    बोकारो रामगढ़ मुख्य पथ (नेशनल हाइवे) एक बार फिर चर्चा में है. चर्चा का कारण टांड़ बालीडीह स्थित टोल प्लाजा, टांड़ बालीडीह गांव व पीडब्ल्यूडी की सड़क है. दरअसल, टांड़ बालीडीह गांव से होकर गुजरने वाली सड़क पर टोल प्लाजा वालों ने खंभा (पोल) पोस्ट कर दिया है. इस वजह से टांड़ बालीडीह गांव वन-वे हो गया है.

  • बोकारो नहीं पहुंचीं पुरुषोत्तम व नीलांचल एक्सप्रेस, कई ट्रेनों का बदला मार्ग

    बोकारो रेलवे स्टेशन से होकर गुजरने वाली पुरुषोत्तम तथा नीलांचल एक्सप्रेस के यात्रियों को सोमवार सुबह काफी परेशानियाें का सामना करना पड़ा. दोनों ट्रेन सोमवार को बोकारो स्टेशन पहुंची ही नहीं. पुरुषोत्तम एक्सप्रेस पुरी से पुरूलिया स्टेशन के बाद बोकारो की बजाय भाया अनारा, महुदा होकर धनबाद स्टेशन मार्ग से परिचालित हुई.

  • नहीं हो रहा मनरेगा की सामग्रियों के आपूर्तिकर्ता वेंडरों का भुगतान

    भारत सरकार के ग्रामीण विकास मंत्रालय की उदासीनता के कारण जिले में संचालित महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी (मनरेगा) की सामग्री आपूर्ति करने वाले वेंडरों की राशि का भुगतान नहीं हो रहा है. जुलाई माह से वेंडरों का भुगतान नहीं होने से कई योजनाएं पूर्ण नहीं हो सकी है. बताते चलें कि लेबर पेमेंट व सामग्री पेमेंट में 60- 40 का अनुपात होता है.

  • आकर्षण इन्फ्रा डेवलपर्स को नहीं दिया गया समय विस्तार

    बोकारो : बोकारो स्टील ऑफिसर्स हाउसिंग को-ऑपरेटिव सोसाइटी की जेनरल बॉडी की बैठक रविवार को सेक्टर-04 स्थित भारत सेवा आश्रम में हुई. अध्यक्षता सोसाइटी के अध्यक्ष एके सिंह ने की. अतिथियों का स्वागत नगीना प्रसाद महतो ने किया. बीपी राय ने सोसाइटी की गतिविधि पर प्रकाश डाला.

  • मजदूरों के सम्मान का सौदा कर रहा केंद्र

    बोकारो : ट्रेड यूनियन संयुक्त मोर्चा का मजदूर कन्वेंशन रविवार को मजदूर मैदान-04 में हुआ. आठ जनवरी की आहूत हड़ताल की सफलता के लिए मोर्चा की ओर से आमसभा की गयी. अध्यक्षता बीडी प्रसाद, रामाश्रय प्रसाद सिंह, आरके वर्मा, देवदीप सिंह दिवाकर, आरएस शर्मा व ललन सिंह ने संयुक्त रूप से की.

  • रिटायरकर्मियों का प्रदर्शन 11 फरवरी को

    बोकारो : बोकारो स्टील रिटायर्ड इंप्लाइज एसोसिएशन 11 फरवरी को सेवारत कर्मियों की तरह रिटायर कर्मियों को भी सुचारू स्वास्थ्य सेवा देने की मांग को लेकर बीजीएच के समक्ष धरना देगा.

  • सात करोड़ से 10 सेक्टरों में होगी स्ट्रीट रोड की मरम्मत

    बोकारो : वर्ष 2020 में शहरवासी स्ट्रीट रोड पर हिचकोले नहीं खायेंगे. वित्तीय वर्ष 2019-20 में बोकारो के स्ट्रीट रोड की मरम्मत के लिए बीएसएल प्रबंधन ने ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया है. सात करोड़ की लागत से 10 सेक्टरों में 66 किलोमीटर स्ट्रीट रोड की मरम्मत की जायेगी. इसकी तैयारी अंतिम चरण में है. मरम्मत का काम फरवरी के लास्ट वीक से शुरू होगा.

  • बीएसएल अधिकारियों को 13 साल बाद मिलेगी पेंशन की सौगात

    बोकारो : बोकारो स्टील प्लांट के अधिकारियों के लिए नया साल 2020 खुशियां लेकर आया है. स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड ने सेल पेंशन फंड में 50 करोड़ अंशदान किया है. वैसे 500 करोड़ रुपये पेंशन फंड में दिया जाना है.

  • जर्जर पुल का किनारा ढहा, 20 फीट नीचे गिरा ईंट लदा ट्रक

    नावाडीह : निमियाघाट थाना क्षेत्र के डुमरी-बेरमो सड़क मार्ग पर गुरुटांड़-पोरदाग के समीप जर्जर पुल का एक किनारा रविवार की सुबह ढहने से ब्रिक्स लदा एक ट्रक करीब 20 फीट नीचे खाई में गिर गया. इस घटना में ट्रक पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया.

  • ओवरलोड रैक भेजने से परेशान है रेलवे

    बेरमो : बेरमो कोयलांचल अंतर्गत सीसीएल के कथारा, ढोरी व बीएंडके एरिया की विभिन्न रेलवे साइडिंग से रैक में ओवरलोड कोयला भेजे जाने का मामला प्रकाश में आया है. इससे रेलवे खासा परेशान है. हालांकि ओवरलोड कोयला के एवज में कोयला ले जाने वाली बिजली कंपनियों से रेलवे तीन से पांच गुणा तक डैमरेज चार्ज करता है.

  • बोकारो थर्मल में धक्का मारकर भाग रही कार हाइवा से टकरायी

    बोकारो थर्मल : बोकारो थर्मल लालचौक के समीप सीआइएसएफ चेक पोस्ट के समीप एक स्वीफ्ट डिजायर कार जेएच 09 एआर 4779 ने गोविंदपुर बस्ती निवासी विशुन मरांडी को धक्का मार दिया. घटना रविवार लगभग रात्रि पौने आठ बजे की है. धक्का मारने के बाद भागने के क्रम में स्थानीय कार्मेल स्कूल के समीप डीवीसी के ऐश पौंड से ऐश लेकर जा रहे एक हाइवा से टकराकर क्षतग्रिस्त हो गयी.

  • ट्रांसपोर्टरों के विरोध में हाइवा मालिक गोलबंद

    फुसरो : हाइवा कोयलांचल ऑनर एसोसिएशन की बैठक रविवार को जवाहर नगर डंपिंग में गुलेश्वर महतो की अध्यक्षता हुई. बैठक में एकजुटता के साथ ऑनरों ने ट्रांसपोर्टरों पर मनमानी का आरोप लगाया. अध्यक्ष मंटू नायक ने फेस लोडिंग के बदले स्टॉक लोडिंग व बेरमो छाई अनलोडिंग प्वाईंट के मामले को लेकर एसोसिएशन के एक प्रतिनिधि मंडल के सोमवार को बीएंडके जीएम से वार्ता की बात कही.

  • प्रोत्साहन से महिला सशक्तीकरण को मिलेगा बल

    फुसरो : अच्छे काम को प्रोत्साहन देने से महिलाएं क्षेत्र में आगे बढ़ेंगी और महिला सशक्तीकरण को बल मिलेगा. इससे महिलाओं को उचित सम्मान, काम करने के उचित अवसर और सशक्त सुरक्षा मिलेंगे. यह कहना है बेरमो विधायक राजेंद्र प्रसाद सिंह की पत्नी रानी सिंह का.

  • ओवरलोड रैक भेजने से परेशान है रेलवे

    बेरमो : बेरमो कोयलांचल अंतर्गत सीसीएल के कथारा, ढोरी व बीएंडके एरिया की विभिन्न रेलवे साइडिंग से रैक में ओवरलोड कोयला भेजे जाने का मामला प्रकाश में आया है. इससे रेलवे खासा परेशान है. हालांकि ओवरलोड कोयला के एवज में कोयला ले जाने वाली बिजली कंपनियों से रेलवे तीन से पांच गुणा तक डैमरेज चार्ज करता है.

  • रॉयल्टी क्लीयरेंस सर्टिफिकेट देने में आनाकानी कर रहा बीएसएल प्रबंधन

    बोकारो स्टील प्लांट प्रबंधन को या तो पता नहीं है कि उसके विभिन्न विभाग के निर्माण कार्य में कितनी सामग्री का उपयोग हो रहा है, या फिर वह बताना नहीं चाह रहा है. दरअसल जिला खनन विभाग पिछले साल से ही बीएसएल प्रबंधन से पत्राचार कर विभिन्न विभाग के निर्माण कार्य में इस्तेमाल में आये ईंट, बालू व गिट्टी का रॉयल्टी क्लियरेंस सर्टिफिकेट मांग रहा है, ता

  • राजस्व वसूली के लिए खनन विभाग कार्रवाई में लायेगा तेजी

    खनन विभाग बिना चालान के खनिज परिवहन व अवैध उत्खनन के मामले में होने वाली कार्रवाई को तेजी लायेगा. शेष बचे तीन माह में विभाग पर राजस्व वसूली का दबाव बढ़ गया है. इस वित्तीय वर्ष में 472 करोड़ राजस्व वसूली का लक्ष्य है, अब तक विभाग ने 331 करोड़ राजस्व वसूल लिया है.

  • कटे पेड़ को स्कूल परिसर में रखने से रोकने पर वन विभाग ने दर्ज करायी प्राथमिकी

    एयरपोर्ट निर्माण को लेकर काटे गये पेड़ को सेक्टर एक बी उच्च विद्यालय परिसर में रखने का स्थानीय कुछ युवकों ने शनिवार को विरोध किया. युवकों के विरोध के कारण ट्रक लकड़ी लदा ट्रक वन विभाग अनलोड नहीं करा पाया.

  • ऊपरघाट में शीतलहर से आलू की खेती नष्ट

    नावाडीह प्रखंड के ऊपरघाट में तापमान न्यूनतम दस डिग्री सेल्सियस तक रिकॉर्ड किया गया है. क्षेत्र में पांच दिनों से शीतलहर जारी है. हाड़ कंपाने वाली ठंड से जनजीवन तो बुरी तरह प्रभावित हुआ ही है, साथ ही शीतलहर से किसानों को भी भारी क्षति हुई है. शीत व पछुवा शीतलहरी से साग-सब्जियों की फसल का प्रभावित हुई है.

  • हमारी सरकार में काम करना होगा : जगरनाथ

    डुमरी के झामुमो विधायक जगरनाथ महतो ने शुक्रवार को भंडारीदह स्थित अपने आवासीय कार्यालय में कोनार सिंचाई परियोजना के अधिकारियों से डुमरी व नावाडीह के ऊपरघाट में नहर का पानी लाने को ले अब तक हुए कार्यों की जानकारी ली. विधायक ने सिंचाई परियोजना के कार्यपालक अभियंता (इइ) अभिषेक मिंज व जेइ महेंद्र मुर्मू को जम कर फटकार लगायी.

  • गोमिया विधायक ने स्वांग में किया क्लब का उद्घाटन

    गोमिया विधायक डॉ लंबोदर महतो ने शुक्रवार को स्वांग उत्तरी पंचायत के पुराना माइनस में मुखिया मद से जीर्णोद्धार किये गये क्लब का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने 50 ग्रामीणों के बीच कंबल भी बांटे. स्वांग पहुंचने पर आजसू के केंद्रीय सचिव राजेश विश्वकर्मा, मुखिया चमेली देवी व पूर्व मुखिया बिनोद विश्वकर्मा के नेतृत्व में विधायक श्री का स्वागत किया गया. इस बाद विधायक ने पुराना माइनस, गंझूडीह, गैरमजरूआ में आभार यात्रा निकाली.

  • डीवीसी उवि : 1994 बैच के छात्रों ने साझा कीं पुरानी यादें

    डीवीसी उच्च विद्यालय चंद्रपुरा में 1994 बैच के विद्यार्थियों का दो दिवसीय मिलन समारोह विद्यालय के सभागार में शुक्रवार से शुरू हो गया. समारोह का उद्घाटन विद्यालय के पूर्व प्राचार्य डॉ एसपी त्रिपाठी, वीएस उपाध्याय, एससी गुप्ता, डॉ दयानंद प्रसाद बटोही, प्राचार्य डॉ सीएस प्रसाद, सीआइएसएफ इंस्पेक्टर एके राय आदि ने संयुक्त रूप

  • जगी उम्मीद : इस्पात नगर रेलवे स्टेशन में ठहरेगी पैसेंजर ट्रेन

    1990 में बोकारो के सेक्टर 09 में इस्पात नगर रेलवे स्टेशन का निर्माण हुआ था. तलगड़िया-तुपकाडीह रेल मार्ग पर बने इस्पात नगर स्टेशन की किस्मत में अभी तक पैसेंजर ट्रेन का ठहराव नहीं हुआ है. हालांकि कई बार किस्मत ने करवट लेने की

  • बगैर निबंधन के चल रहे चास-बोकारो के तीन नर्सिंग होम व पैथोलॉजी सेंटर बंद

    बोकारो में बिना निबंधन के निजी अस्पताल व जांच घर चलाना मुश्किल होगा. क्लिनिकल एस्टब्लीसमेंट एक्ट टीम के सख्त रवैये के कारण चास-बोकारो के तीन निजी नर्सिंग होम व पैथोलॉजी सेंटर (ममता नर्सिंग होम - सिटी सेंटर सेक्टर चार, हेल्थ प्वाइंट - को-ऑपरेटिव कॉलोनी बोकारो व महाशक्ति क्लिनिक - गुरुद्वारा रोड चास) बंद हो गये. निरीक्षण के बाद इन पर भारी जुर्माना लगा.

  • नाली बनाये बगैर निकाल ली राशि

    लोकायुक्त के निर्देश पर चास नगर निगम के वार्ड 34 में नाली निर्माण में अनियमितता मामले की जांच का निर्देश दिया है. जांच का जिम्मा डीआरडीए निदेशक सादात अनवर के नेतृत्व वाली टीम काे मिला है. इसमें ग्रामीण विकास विभाग के कार्यपालक अभियंता पंकज कुमार भी शामिल हैं.

  • पांच वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म के प्रयास में 10 वर्ष सश्रम कैद

    पोक्सो न्यायालय के विशेष न्यायाधीश सह अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने पांच वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म का प्रयास करने वाले युवक को गुरुवार को 10 वर्ष सश्रम कारावास की सजा दी है. मुजरिम गोमिया निवासी शंकर रवानी (21 वर्ष) है. शंकर पर पोक्सो एक्ट के अन्य धाराओं में

  • रेलकर्मी की मौत पर जताया शोक

    दपू रेलवे बोकारो के ऑपरेटिंग विभाग में प्वॉइंट्स मैन के तौर पर कार्यरत 26 वर्षीय जानकी कुमार यादव की मौत एक जनवरी की शाम सड़क दुर्घटना में हो गयी. उनकी मौत पर रेलवे यूनियन मेंस कांग्रेस ने गहरा शोक प्रकट किया है.

  • करोड़ों से बने अमृत पार्क में दिखी अव्यवस्था

    आइटीआइ मोड़ फोरलेन के पास चास नगर निगम की ओर से बने अमृत पार्क फेज-01 व 02 में अव्यवस्था का आलम है. क्षेत्र में टूरिस्ट प्लेस नहीं होने की वजह से करीब तीन करोड़ की लागत से बने इस पार्क में अक्सर भीड़ जुटती है. बावजूद इसके निगम की ओर इस भीड़ के प्रबंधन के लिए काेई विशेष इंतजाम नहीं किये गये.

  • बगैर जुर्माना के हासिल कर पायेंगे फिटनेस प्रमाण पत्र

    झारखंड हाइकोर्ट के आदेश के आलोक में राज्य के संयुक्त परिवहन आयुक्त ने राज्य के सभी परिवहन कार्यालय को एक जनवरी से वाहन फिटनेस प्रमाण पत्र के लिए विलंब शुल्क नहीं लेने का निर्देश दिया है. संयुक्त परिवहन आयुक्त ने राज्य सूचना विज्ञान पदाधिकारी को राज्य के सभी परिवहन कार्यालय के वाहन सॉफ्टवेयर में आ

  • सरकारी विद्यालयों के शिक्षकों का भी बनेगा पहचान पत्र

    निजी विद्यालयों की तरह सरकारी विद्यालयों के शिक्षक भी कार्य अवधि के दौरान गले में पहचान पत्र लटकाये नजर आयेंगे. सरकारी शिक्षकों के लिए आइडी कार्ड राज्य स्तर से जारी किया जा रहा है.

  • बोकारो: झुंड से भटके हाथी ने जमकर मचाया उत्पात, मकान तोड़ा, फसल भी रौंद डाला

    झूंड से भटके जंगली हाथी ने जमकर उत्पात मचाया. गांव में घुसे हाथी ने एक ग्रामीण का घर तोड़ दिया तो वहीं एक किसान के खलिहान में रखे अनाज को बर्बाद कर दिया. घटना ललपनिया पचमो पंचायत के झुमरा पहाड़ स्थित रहावन गांव की है. यहां मंगलवार रात जंगली हाथी ने खूब उत्पात मचाया. इसकी वजह से ग्रामीणों में रातभर दहशत रही.

  • जेइइ मेन में 15 प्रश्नों के नहीं रहेंगे ऑप्शन

    बोकारो : जेइइ मेन छह से 11 जनवरी तक आयोजित होगा.

  • दो महीने में शहर से 33 मोटरसाइकिल चोरी, पांच ही बरामद कर सकी पुलिस

    बोकारो :बोकारो और चास के शहरी क्षेत्रों में बाइक चोरी की घटनाएं लगातार हो रही हैं. बीते दो माह में बोकारो व चास के विभिन्न थाना क्षेत्रों से 33 बाइक की चोरी हुई है. सबसे अधिक बाइक चोरी की घटनाएं बीएस सिटी थाना क्षेत्र में हुई है. केवल हरला थाना की पुलिस को चोरी की पांच बाइक बरामद करने में सफलता मिली है. साथ ही दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है. अन्य थाना की पुलिस को बाइक चोरी के मामले में कोई सफलता नहीं मिली है.

  • पिंड्राजोरा के थाना प्रभारी अरुण शर्मा निलंबित

    बोकारो : साइबर क्राइम का मामला दर्ज नहीं करने के कारण एसपी पी मुरूगन ने मंगलवार को पिंड्राजोरा थाना प्रभारी अरुण शर्मा को निलंबित कर दिया है. चंद्रपुरा थाना प्रभारी विमल लकड़ा को पिंड्राजोरा का नया थाना प्रभारी बनाया गया है. चंद्रपुरा थाना में पुलिस लाइन की महिला दारोगा नूतन मोदी की पोस्टिंग प्रभारी के पद पर की गयी है.

  • विस्तारित हृदय ही वैकुंठ है : आचार्य विश्व देवानंद

    बोकारो : आनंद मार्ग प्रचारक संघ की ओर से आनंद नगर में आयोजित दो दिवसीय धर्म महासम्मेलन का समापन मंगलवार को हुआ. प्रवचन में संघ के पुरोधा प्रमुख आचार्य विश्व देवानंद अवधूत ने कहा कि मन के संकुचित अवस्था में आत्मा का विस्तार संभव नहीं है. संकुचित अवस्था को हटा दिया जाये तो मन में स्वर्ग की स्थापना हो जाती है. विस्तारित हृदय ही वैकुंठ है, जहां मन में कोई कुंठा नहीं है और ना ही कोई संकीर्णता है.

  • जिले में 19 से 21 जनवरी तक चलेगा पल्स पोलियो अभियान

    बोकारो : जिला में पल्स पोलियो अभियान 19 से 21 जनवरी तक चलेगा. इन तीन दिनों में बूथों पर बच्चों को पल्स पोलियो की खुराक दी जायेगी. इसके बाद 20 और 21 जनवरी को घर-घर जाकर बच्चों को खुराक दी जायेगी. अभियान को लेकर कैंप दो स्थित सिविल सर्जन कार्यालय के सभागार में सोमवार को डीटीएफ (जिला टास्क फोर्स) की बैठक हुई.

  • इलेक्ट्रॉनिक दुकान में लगी आग एक लाख की संपत्ति का नुकसान

    फुसरो : फुसरो नगर परिषद क्षेत्र के मकोली मोड़ में सोमवार की देर रात प्रकाश मोबाइल सेंटर एवं इलेक्ट्रॉनिक दुकान में आग लग गयी. आग से दुकान जल कर खाक हो गयी. एक लाख से अधिक का नुकसान हुआ है. दुकान मालिक जयप्रकाश महतो ने बताया कि रात करीब दो बजे बगल के चाय दुकानदार विकास चौधरी ने आग लगने की सूचना दी.

  • भूमिगत आग से सीआइएसएफ कैंप को कोई खतरा नहीं : पीओ

    गांधीनगर : सीसीएल बीएंडके एरिया अंतर्गत बोकारो कोलियरी के परियोजना पदाधिकारी राजीव कुमार सिंह ने मंगलवार को एक प्रेस बयान जारी कर कहा है कि बारीग्राम स्थित सीआइएसएफ कैंप को भूमिगत आग से कोई खतरा नहीं है.

  • सीसीएल : ढोरी, बीएंडके और कथारा एरिया से 39 कामगार हुए सेवानिवृत्त

    फुसरो/कथारा : सीसीएल ढोरी, बीएंडके व कथारा एरिया के 39 कामगार मंगलवार को रिटायर हो गये. तीनों एरिया कार्यालय में सेवानिवृत्त कर्मियों को सम्मान समारोह में विदाई दी गयी. ढोरी महाप्रबंधक कार्यालय के सभागार में रिटायर हुए 11 कर्मियों को गुलदस्ता व उपहार देकर विदाई दी गयी.

  • बोकारो :एएनएम ट्रेनिंग सेंटर का सिर्फ भवन मिला, पूरे साल रही दवा की किल्लत

    बोकारो : बोकारो स्वास्थ्य विभाग के लिए वर्ष 2019 उथल-पुथल भरा रहा. कभी तत्कालीन सिविल सर्जन डॉ अंबिका प्रसाद मंडल की कार्यशैली की वजह से, तो कभी पारा कर्मियों की हड़ताल की वजह से. कई कार्य जो इस वर्ष होने थे नहीं हुए. दवा की किल्लत सालों भर बनी रही.

  • बोकारो :ठंड ने बिगाड़ी रेल की चाल, कई प्रमुख ट्रेनें लेट

    बालीडीह : ठंड और कोहरा का असर लंबी दूरी की प्रमुख ट्रेनों की रफ्तार पर देखा जा सकता है. नयी दिल्ली से पुरी को जाने वाली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस सोमवार को अपने निर्धारित समय(17.15 बजे) से पांच घंटे लेट बोकारो स्टेशन पहुंची. वहीं पुरी से नयी दिल्ली जाने वाली पुरुषोत्तम भी अपने निर्धारित समय (9.40बजे) से चार घंटे देर करीब दो बजे बोकारो पहुंची.

  • हेमंत सरकार बनने की खुशी में बोकारो में उड़े गुलाल

    झामुमो ने नया मोड़ में निकाला आभार जुलूस बोकारो : नया मोड़ में झारखंड मुक्ति मोर्चा की ओर से सोमवार को आभार जुलूस निकाला गया. नेतृत्व बोकारो महानगर अध्यक्ष मंटू यादव ने किया. प्रदेश में हेमंत सरकार बनने पर गुलाल उड़ा कर व एक-दूसरे को गुलाल लगा कर बधाई दी.

  • बोकारो : बैंकों का विलय, शाखा बंद नहीं हुई पीएनबी को मिला नया सर्किल ऑफिस

    बोकारो : 2019 बैंकिंग के लिए मिलाजुला रहा. पंजाब नेशनल बैंक में ओरिएंटन बैंक ऑफ कॉमर्स व यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का विलय किया गया. इसी प्रकार केनरा बैंक में सिंडिकेट बैंक का वि​लय किया गया. यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में कॉरपोरेशन बैंक व आंध्रा बैंक का विलय किया गया. इंडियन बैंक का विलय इलाहाबाद बैंक ​में किया गया. विजया बैंक और देना बैंक का विलय बैंक ऑफ बड़ौदा में किया गया है. हालांकि बोकारो जिला में अभी तक एक भी शाखा पर प्रभाव नहीं पड़ा, बावजूद इसके ग्राहकों में ऊहापोह की स्थिति बनी रही.

  • कसमार-जरीडीह के सीमावर्ती गांवों की पहली पसंद छलछलिया

    कसमार : कसमार और जरीडीह प्रखंड की सीमा पर स्थित छलछलिया नाला दोनों प्रखंडों की सीमावर्ती गांवों के लिए पिकनिक स्थल के रूप में पहली पसंद है. यहां की खूबसूरत वादियां लोगों को सहज ही लुभाती है.

  • बोकारो :अनुशासन का लगाव चरित्र से है : जस्टिस पाठक

    पेटरवार : पेटरवार स्थित रघुनाथपुरम स्थित लीला जानकी पब्लिक स्कूल में सोमवार को रंगा-रंग कार्यक्रम वार्षिकोत्सव मनाया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि हाइकोर्ट के जस्टिस डॉ एस एन पाठक सहित बोकारो जिला सत्र न्यायाधीश मो शाकीर, जिला न्यायाधीश गुलाम हैदर, उच्च न्यायालय के सचिव राजीव चौरसिया, बेरमो अनुमंडल निबंधन पदाधिकारी शरद निषाद कुजूर, एसीजीएम विशाल गौरव, लीला जानकी पब्लिक सेवा संस्थान की अध्यक्ष नीलम बक्शी, स्कूल प्रबंधक नीरज कुमार सिन्हा, प्रबंधन समिति के अध्यक्ष किशोरी स्वर्णकार, प्राचार्य अमर प्रसाद ने संयुक्त रूप से किया.

  • बोकारो : मेडिकल कॉलेज नहीं खुला, चास से पीजी की पढ़ाई कर दी समाप्त

    बोकारो : बोकारो को उच्च शिक्षा के क्षेत्र में वर्ष 2019 में कुछ भी हासिल नहीं हुआ. मेडिकल कॉलेज का सपना अधूरा रहा. चास कॉलेज चास में चल रहे पीजी (संस्क‍ृत, भूगोल व समाज शास्त्र) की पढ़ाई को बंद कर दिया गया.

  • मॉब लिंचिंग के 36 मामले दर्ज किये गये वर्ष 2019 में

    बोकारो : गुजरता वर्ष 2019 अब कुछ घंटों का मेहमान है. गुजरता हुआ वर्ष कुछ अच्छी यादें देकर जायेगा, तो कुछ को याद कर पीड़ा होगी. कुछ अापराधिक घटनाओं के कारण वर्ष 2019 याद रहेगा. बोकारोवासी खासकर बाइक चोरी, गृहभेदन व छिनतई जैसी छोटी-मोटी घटनाओं को लेकर हमेशा परेशान रहे. इस वर्ष जिले में कुछ बड़ी घटनाएं भी हुई.

  • बोकारो : सेक्टर नौ से चोरी की बाइक के साथ दो युवक गिरफ्तार

    बोकारो : हरला थाना पुलिस ने सेक्टर नौ के स्ट्रीट संख्या 14 में छापेमारी कर चोरी की बाइक के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवकों में सेक्टर नौ बी, स्ट्रीट संख्या 13, आवास संख्या 618 निवासी जान मोहम्मद अंसारी (34 वर्ष) व मो असगर अली (32 वर्ष) शामिल है. दोनों युवकों से पूछताछ कर पुलिस ने चोरी की चार बाइक बरामद की है. युवकों को गिरफ्तार कर सोमवार को चास जेल भेज दिया गया.

  • पेटरवार :कार की चपेट में आयी बाइक, तीन जख्मी

    पेटरवार : राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 23 पेटरवार- गोला पथ पर चरगी मोड़ के पास एक आई 10 कार ने बाइक सवार को अपनी चपेट में ले लिया. इस कारण बाइक पर सवार सीआरपीएफ 66 बटालियन पश्चिम बंगाल का एक जवान, एक नवजात बच्चा और एक महिला जख्मी हो गये. तीनों को ग्रामीणों के सहयोग से पेटरवार स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. जवान को सिर व पैर में, महिला व उसके नवजात बच्चे को अंदरूनी चोटें आयी है.

  • विवाहिता ने लगायी फांसी, पिता ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

    चास : फल मंडी चास निवासी पंकज बंसल की पत्नी 28 वर्षीय पायल कुमारी ने शनिवार की देर शाम फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. धनबाद के बाघमारा निवासी शंकर लाल सर्राफ ने शनिवार की देर रात चास थाना पहुंचकर अपनी पुत्री पायल कुमारी (28) के ससुराल वालों पर उसकी हत्या करने का आरोप लगाया है.

  • ओटीपी पूछकर खाता से गायब कर दिया 2.49 लाख रुपया

    बोकारो : सेक्टर 12 एफ आवास संख्या 1084 निवासी महिला सबनम बीबी को झांसा देकर एक जालसाज ने उनके खाता से 2.49 लाख रुपया गायब कर दिया.

  • छह साथियों ने किशोर के साथ किया दुराचार

    चास : चास स्थित बाल सुधार गृह में एक 14 वर्षीय किशोर के साथ छह किशोरों ने यौनाचार व मारपीट की घटना को अंजाम दिया है. घटना गत 10 दिसंबर की है. यौनाचार व मारपीट के कारण पीड़ित की हालत गंभीर है. उसका इलाज अस्पताल में किया जा रहा है. वहीं घटना के 12 दिन बाद 22 दिसंबर को बाल सुधार गृह की ओर से पिंड्राजोरा थाना में मामला दर्ज कराया है. पिंड्राजोरा पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

  • कार के गेट से टकराकर बाइक सवार जख्मी

    पेटरवार : एनएच 23 पेटरवार -बोकारो पथ पर पेटरवार बाजार टांड़ स्थित संजीवनी केयर के निकट रविवार को करीब 11 बजे पूर्वाह्न एक मारुति ओमनी की गेट से टकराकर बाइक सवार पेटरवार के खत्री टोला निवासी काजू साव (28 वर्ष) गंभीर रूप से जख्मी हो गये. ग्रामीणों के सहयोग से उन्हें 108 एंबुलेंस के माध्यम से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पेटरवार में भर्ती कराया गया.

  • कार बेचने के नाम पर 1.24 लाख की ठगी

    बोकारो : ओएलएक्स एेप्प पर कार की फोटो डालकर कार बेचने के नाम पर एक व्यक्ति से एक लाख 24 हजार 299 रुपये की ठगी की गयी है. यह घटना सेक्टर नौ ए, स्ट्रीट संख्या 08 निवासी सुबोध कुमार के साथ हुई है. सुबोध ने घटना की प्राथमिकी रविवार को हरला थाना में दर्ज करायी है.

  • ठंड में पुलिस सुस्त और अपराधी चुस्त

    अजय सिंह, बोकारो : बोकारो के शहरी क्षेत्रों में अचानक छिनतई की घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है. ठंड में पुलिस सुस्त पड़ी हुई है, वहीं अपराधी चुस्त हैं. ठंड की वजह से शाम होते ही आम लोग घरों में दुबक जाते हैं. इसी का फायदा उठाकर अपराधी शहर के विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं को टारगेट कर रहे हैं और छिनतई की घटना को अंजाम दे रहे हैं. गत 20 दिनों में बोकारो के विभिन्न क्षेत्रों में अपराधियों ने छिनतई की आठ घटना को अंजाम देकर पांच महिलाओं व तीन लोगों से नकदी समेत लगभग चार लाख 12 हजार सात सौ रुपये मूल्य का संपत्ति की छीन ली है.

  • बैंड-बाजे के साथ निकाला गया जुलूस

    महुआटांड़ : झारखंड में हेमंत सोरेन के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की खुशी में रविवार को ललपनिया में तेनुघाट विद्युत मजदूर यूनियन ने बैंड बाजे के साथ जुलूस निकाला. यूनियन के पदाधिकारियों व सदस्यों ने जमकर आतिशबाजी की और मिठाइयां बांटी.

  • सड़क दुर्घटना में रेल कर्मी की मौत

    फुसरो : बेरमो थाना क्षेत्र अंतर्गत फुसरो-चंद्रपुरा सड़क पर सिंह नगर रैन बसेरा के समीप रविवार को सड़क दुर्घटना में नावाडीह के लहारबेड़ा, बिरनी निवासी रेल कर्मी सीताराम महतो बुरी तरह जख्मी हो गये. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने 108 एंबुलेंस से इलाज के लिए अनुंमडलीय अस्पताल फुसरो पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया.

  • भारत का चप्पा-चप्पा है देव भूमि

    बोकारो : विश्व का हृदय भारतवर्ष देश है. यहां का चप्पा-चप्पा देव भूमि है. सनातन धर्म के कारण ही भारत टिका है. सनातन धर्म में ही समस्त प्राणियों के लिए भाव दिखाया जाता है. पूरा विश्व परिवार है यह इसकी सोच है.

  • प्राेपर्टी देने के नाम पर एक करोड़ 43 लाख की ठगी

    बोकारो : जरीडीह निवासी संजय कुमार ने शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के शिमला निवासी बिजनेस पार्टनर अनीता सूद समेत चार लोगों पर प्रोपर्टी देने के नाम पर 1.43 करोड़ रुपया ठगी का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • तीन की बजाय सिर्फ एक बार हुई डीएलसीसी की बैठक

    बोकारो : 26 दिसंबर को प्रदेश से आदर्श आचार संहिता खत्म हो गयी. उम्मीद है अब सरकारी व प्रशासनिक कार्य रफ्तार पकड़ेगी. आदर्श आचार संहिता का सबसे व्यापक असर बैंकिंग सेक्टर पर हुआ है. 2019 में दो बार आचार संहिता लागू होने के कारण बैंक के कार्य की समीक्षा उच्च स्तर पर नहीं हो पायी है. हर तिमाही में होने वाली समीक्षा 2019-20 सत्र के लिए सिर्फ एक बार ही हुई है, जबकि अब तक तीन समीक्षा बैठक हो जानी चाहिए थी.

  • ट्रक ने साइकिल सवार को रौंदा, मौत

    जैनामोड़ : जैनामोड़ थाना के जैनामोड़ फोरलेन चौक के समीप शुक्रवार की सुबह एक ट्रक ने साइकिल सवार को रौंद दिया. इससे घटनास्थल पर ही साइकिल सवार की मौत हो गयी. दुर्घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने हाइवे को जाम कर दिया.

  • कार व बाइक की टक्कर में दो युवक जख्मी

    कसमार : कसमार थाना क्षेत्र के दांतू एनएच में हंसलता मोड़ के सामने एक अल्टो कार और बाइक की टक्कर में दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गये. जानकारी के अनुसार हंसलता गांव के बागबिंधवा टोला निवासी झरी सिंह का पुत्र देवानंद सिंह (23 वर्षीय) और इसी गांव के भुनेश्वर महतो के पुत्र आनंद महतो (18 वर्षीय) दोनों हीरो होंडा सीडी डॉन जेएच12ए 8339 बाइक पर सवार होकर मुख्य सड़क से अपने घर जा रहे थे. इसी बीच हंसलता मोड़ आने के क्रम में बोकारो से रांची की ओर तेज गति से आ रही एक ऑल्टो कार ने सीधी टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जोरदार थी, कि दोनों युवक हवा में उछलते हुए दूर जा गिरे.

  • धारदार हथियार से जख्मी कर अपराधियों ने लूटे 25 हजार

    बोकारो : हथियारबंद अपराधियों ने सेक्टर 12 थाना क्षेत्र के गरगा पुल के पास शुक्रवार की सुबह गाय खरीदने जा रहे एक व्यक्ति से 25 हजार रुपये लूट लिये. जानकारी के अनुसार पिंड्राराजोरा थाना क्षेत्र के चाकुलिया निवासी लक्ष्मीकांत सिंह शुक्रवार की सुबह पांच बजे अपने घर से 25 हजार रुपये लेकर सेक्टर वन गाय खरीदने जा रहे थे. इसी क्रम में गरगा पुल के पहले से घात लगाकर बैठे अपराधियों ने धारदार हथियार से हमला कर उन्हें जख्मी कर दिया. इसके बाद पिस्तौल के बल पर उससे 25 हजार रुपये छीन लिये.

  • सदर अस्पताल में सर्दी-खांसी की दवा भी नहीं

    रंजीत कुमार, बोकारो : सुबह 11 : 15 बजे. कैंप दो सदर अस्पताल. ओपीडी में मरीजों की लंबी कतार. चास की रहने वाली शिल्पी मंडल चिकित्सक से दिखाने के बाद दवा काउंटर पर आती है. तीन दवा में से दो दवा मिलती है. एक दवा एमोक्सोसिलीन नहीं मिलती है. दवा काउंटर पर मौजूद फार्मासिस्ट बाहर से खरीदने की सलाह देते हैं. यह हाल किसी एक मरीज का नहीं था.

  • शहरी इलाके में बाइक चोरी पर अंकुश लगाने का निर्देश, एसपी ने की अपराध समीक्षा बैठक

    बोकारो : एसपी पी मुरुगन ने शुक्रवार को पुलिस ऑफिस में क्राइम मीटिंग की. कहा : अपराधियों की धर पकड़ के लिए विशेष अभियान चलायें. उन्होंने शहरी इलाके में बाइक चोरी पर अंकुश लगाने का निर्देश दिया.

  • सीएए कानून के लिए फैलायी जा रही अफवाह से लोग बचें

    चितरा : सीएए को लेकर गुरुवार को चितरा थाना में शांति समिति की थाना प्रभारी बिमल कुमार सिंह की अध्यक्षता में बैठक की हुई. कहा कि सीएए कानून से किसी की नागरिकता नहीं जाएगी. बल्कि इस कानून द्वारा नागरिकता दी जायेगी.

  • बस इतना समझ लीजिए, कोहरा का पहरा है...

    बोकारो : गुरुवार को बोकारो की आंख जब खुली, तो शहर भींगा हुआ था. सड़के रात में हुई झमाझम बारिश का प्रमाण दे रही थी, तो फिजाओं में छाया घना कोहरा मौसम की बेरुखी को बता रहा था. कोहरा का पहरा ऐसा कि कुछ मीटर देख पाना भी मुश्किल था. कॉलोनी से बाहर निकलते ही विजिब्लिटी जीरो के सामान थी. घना कोहरा के बीच गिरता तापमान लोगों की परीक्षा ले रहा था. मंद गति से चलती हवा इंसान को सिकुड़ने पर विवश कर रही थी. हालात ऐसा कि सड़क पर निकलना चुनौती से कम नहीं था.

  • बारिश से चौपट हुई फसलें, किसान चिंतित

    कसमार : गुरुवार को हुई बारिश से कसमार प्रखंड में धान, आलू समेत अन्य सब्जी की खेती पर बुरा असर पड़ा है. इससे किसान चिंतित हैं. कृषकों का मानना है कि इस समय बारिश खेती-किसानी के हित में नहीं है. इससे धान की खेती को नुकसान हुआ है. खलिहानों में काटकर रखा गया धान 50 फीसदी से ज्यादा नुकसान हो जायेगा, जबकि खेतों में लगे धान की फसलें भी पांच फीसदी प्रभावित होंगी.

  • एक ‘फूल’ दो ‘माली’ के बीच गुम हुआ पड़ोसन का बच्चा

    बरवाअड्डा : बरवाअड्डा में प्रेम-प्रसंग के एक मामले में प्रेमिका ने पड़ोसी के मासूम बच्चे को चुरा लिया. हालांकि शिकायत दर्ज होने के तीसरे दिन गुरुवार को पुलिस ने गोमो के लक्ष्मीपुर से बरामद कर बच्चे को उसके पिता को सौंप दिया है.

  • हां! काड़ा चराने वाले का बेटा भी विधायक बन सकता है…

    दीपक सवाल, कसमार : झारखंड प्रशासनिक सेवा में रहते हुए एडीएम रैंक की नौकरी को त्याग कर डॉ लंबोदर महतो जब राजनीति में कूदे, तो बहुतों को यह अटपटा लगा था. यहां तक कि उनके अपने भी इस फैसले से नाखुश थे. आम प्रतिक्रिया यही थी कि राजनीति का शौक चढ़ने के कारण ही इन्होंने इतना बड़ा फैसला लिया.

  • गोमिया : दलों पर भारी पड़े निर्दलीय प्रत्याशी

    कसमार : गोमिया विधानसभा के चुनाव परिणाम इस बार कई मायने में चौंकाने वाले रहे. सबसे मजेदार तो यह कि झामुमो और आजसू को छोड़कर बाकी सभी राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों पर निर्दलीय प्रत्याशी भारी पड़े. यहां तक कि भाजपा, झाविमो व जदयू जैसे दलों के प्रत्याशी भी निर्दलीयों से पार नहीं पा सके. भाजपा को छोड़कर बाकी दलों के प्रत्याशी तो दो हजार का आंकड़ा भी छू नहीं सके.

  • तेल बहाव की घटना ने दिया सीटीपीएस को बड़ा जख्म

    विनोद सिन्हा, चंद्रपुरा : गुजर रहे इस साल ने तेल बहने की घटना ने डीवीसी के चंद्रपुरा थर्मल पावर प्लांट को एक बड़ा जख्म दे दिया़ 13-14 अक्तूबर को हुई इस घटना से बोकारो व धनबाद जिले में बहने वाली दामोदर नदी का पानी भी दूषित हो गया था. प्लांट में रेल द्वारा आये टैंकर (वैगन) व प्लांट के टैंक से बह कर निकले इस तेल से प्रबंधन को जहां आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा. मामले में कई अधिकारियों पर कार्रवाई भी हुई़

  • कथारा व तापीन में खुलेगी नयी वाशरी

    बेरमो : सीसीएल के जीएम (वाशरी) प्रकाश चंदा ने करगली अतिथि गृह में प्रभात खबर से बातचीत में कहा कि उम्र सीमा पार कर चुकी कई वाशरियों के मॉडिफिकेशन व रिनोवेशन पर काम चल रहा है. कई जगह नयी वाशरी खोलने की दिशा में भी काम किया जा रहा है. कथारा और तापीन में स्थापित वाशरी के स्थान पर नयी वाशरी खोलने की योजना पर काम चल रहा है.

  • कसमार : बेटियों ने दिया पिता की अर्थी को कंधा, निर्मल प्रजापति की अचानक हो गयी थी मौत

    कसमार (बोकारो) के गर्री गांव में गुरुवार को बेटियों ने अपने पिता की अर्थी को कंधा दिया. यह मार्मिक दृश्य देखकर क्षेत्र के लोगों की आंखें नम हो गयी. जानकारी के अनुसार, रामशंकर प्रजापति के पुत्र निर्मल प्रजापति (52 वर्ष) मंगलवार को अपने भाई को छोड़ने बहादुरपुर गये थे. वापस लौट कर कसमार के एक होटल में चाय पीने के बाद बेहोश होकर गिरे पड़े. उन्हें बीजीएच ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गयी.

  • ट्रक की चपेट में आने से साइकिल सवार की मौत, ढाई घंटे रोड जाम

    सिटी थाना इलाके के उकरीद मोड़ के समीप बुधवार की शाम सात बजे एक ट्रक की चपेट में आने से मकदुमपुर के इस्लामपुर निवासी साइकिल सवार 43 वर्षीय अमजद खान की मौत मौके पर ही हो गयी. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने मुआवजा की मांग को लेकर नया मोड़ से बालीडीह जाने वाली सड़क को करीब ढाई घंटे जाम कर दिया.

  • बगैर रोशनी के सूर्य ने दिये दर्शन, ठंड में बढ़ी कनकनी

    बुधवार की सुबह जरा देर से हुई. उदय होने के बाद भी सूर्य आसमान पर चढ़ नहीं पाये. बादलों का पहरा ऐसा कि मानों सूर्य बिना रोशनी के ही उदित हुए. पूरे दिन आसमान पर बादल छाये रहें. कब सुबह, कब दोपहर और कब शाम हुई, इसका पता तक नहीं चला. अधिकतम तापमान 22 व न्यूनतम 14 डिग्री सेल्सियस था.

  • बगैर रोशनी के सूर्य ने दिये दर्शन, ठंड में बढ़ी कनकनी

    बुधवार की सुबह जरा देर से हुई. उदय होने के बाद भी सूर्य आसमान पर चढ़ नहीं पाये. बादलों का पहरा ऐसा कि मानों सूर्य बिना रोशनी के ही उदित हुए. पूरे दिन आसमान पर बादल छाये रहें. कब सुबह, कब दोपहर और कब शाम हुई, इसका पता तक नहीं चला. अधिकतम तापमान 22 व न्यूनतम 14 डिग्री सेल्सियस था. औसत तापमान होने के बाद भी बादलों की उपस्थित से ठंड का एहसास कराया. सड़क आम दिनों के मुकाबले सुस्त दिखी.

  • आशु लिपिक से कैसे बने सहायक

    बियाडा के बोकारो कार्यालय में कार्यरत अवधेश सिंह का पदनाम बदल गया है. वह आशु लिपिक से निजी सहायक बन गये हैं. निजी सहायक कैसे बने इससे संबंधित संचिका नहीं मिल रही है. बियाडा कार्यालय में इस संचिका की खोज अभी तक जारी है. संचिका नहीं मिलने के कारण उन पर चल रही जांच लंबित है.

  • अपनों ने ही बोकारो में बिगाड़ा कांग्रेस का गणित

    बोकारो विधानसभा में कांग्रेस ने अभी तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन कर 99020 मत हासिल किया. 19 राउंड में आगे रहने के बाद कांग्रेस पिछड़ गयी. कांग्रेस के साथ महागठबंधन दमखम के साथ मैदान में था, लेकिन कांग्रेस के अपनों ने ही मेहनत को बेकार कर दिया. चुनावी रण में कांग्रेस के पिछड़ने में सबसे बड़ा रोल कांग्रेस के बागियों का ही रहा.

  • दशकों बाद कल लगेगा बड़ा सूर्यग्रहण, छह ग्रह होंगे साथ

    वर्ष 2019 का तीसरा और आखिरी सूर्य ग्रहण 26 दिसंबर को लगेगा. दशकों बाद बड़ा सूर्यग्रहण लगेगा. इसमें खास बात यह है कि 12 घंटे पहले सूतक काल शुरू हो जायेगा. सूर्यग्रहण के दौरान खास परिस्थितियां भी बनती दिख रही हैं. बोकारो में ग्रहण सुबह 8:21 बजे से शुरू होगा और दिन 11: 14 बजे खत्म होगा. अलग-अलग शहरों में इसमें थोड़ा-बहुत अंतर हो सकता है.

  • जिला में 741 आरोपी हैं फरार, पुलिस को 26 का नहीं मिल पा रहा है ट्रेस

    बोकारो जिला के विभिन्न थानों में दर्ज विभिन्न मामलों के 741 आरोपी फरार हैं. पुलिस इनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास कर रही है. इनमें से 231 आरोपियों के विरुद्ध पुलिस ने चार्जशीट दाखिल किया है, लेकिन कोर्ट में उपस्थित नहीं हो रहे हैं. कोर्ट ने ऐसे फरार आरोपियों को हाजिर करने का निर्देश पुलिस को दिया है.

  • अवैध कोयला लदा पिकअप वैन जब्त, चालक गिरफ्तार

    कसमार थाना क्षेत्र में स्थानीय पुलिस की रात्रि गश्ती टीम ने अवैध कोयला लदा एक पिकअप वैन (जेएच 02 एडी 2213) पकड़ा. वाहन मालिक सह चालक को गिरफ्तार भी किया गया. कसमार थाना प्रभारी राजेंद्र चौधरी ने बताया कि सोमवार की रात लगभग ढाई बजे बाजारटांड़ तिनकोनिया चौक से कोयला लदा वैन गुजर रहा था.

  • पूल लंच व क्रिसमस सेलिब्रेशन

    त्रिमूर्ति पब्लिक स्कूल में मंगलवार को विद्यार्थियों के लिए पूल लंच व क्रिसमस समारोह का आयोजन किया गया. प्राइमरी कक्षा के नन्हें विद्यार्थियों ने कार्यक्रमों का आनंद उठाया, वहीं मिडिल सेक्शन के विद्यार्थियों ने आउटिंग का मजा लिया.

  • संस्था ने चलाया स्वच्छता अभियान

    सहयोगिनी एवं गूंज संस्था नयी दिल्ली की ओर से कसमार प्रखंड के हंसलता के कुलागुजु टोला में क्लॉथ फॉर वर्क कार्यक्रम में स्वच्छता अभियान चलाया गया.

  • प्रभात खबर क्विज कॉन्टेस्ट की लिखित परीक्षा में शामिल हुए दो स्कूलों के विद्यार्थी

    प्रभात खबर क्विज कॉन्टेस्ट-2019 के पहले चरण की लिखित परीक्षा मंगलवार को सरस्वती शिशु विद्या मंदिर सेक्टर-3सी और सेक्टर-2ए में हुई. इसमें शामिल होने वाले 60 प्रतिभागियों को ऑन स्पॉट प्रतिभागिता प्रमाण पत्र और तीन-तीन कलमें दी गयी. प्रतियोगिता में क्लास तीन से 12 तक के विद्यार्थी शामिल हुए.

  • डीएवी ललपनिया की प्राचार्या को मिला विक्रम साराभाई एस्ट्रोक्वेस्ट अवार्ड

    डीएवी पब्लिक स्कूल ललपनिया की प्राचार्या उषा राय को दिल्ली में विक्रम साराभाई एस्ट्रोक्वेस्ट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. उन्हें यह सम्मान टीम एसडीआरओ द्वारा फेडरेशन ऑफ वर्ल्ड एकेडमिक के तत्वाधान में आयोजित समारोह में दिया गया. उन्हें स्कूल में अंतरिक्ष विज्ञान के मामले में बेहतर व प्रेरक कार्यक्रमों को कराने के एवज में उक्त अवॉर्ड से बीते शनिवार को सम्मानित किया गया.

  • भाजपा का गढ़ बना बिरंची नारायण का रक्षा कवच, अंत तक रहा सस्पेंस

    बोकारो विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी बिरंची नारायण की जीत हुई. बोकारो विधानसभा क्षेत्र राजनीतिक नजरिया से भाजपा का गढ़ माना जाता है. कहीं न कहीं इसी कारण से भाजपा प्रत्याशी की जीत हुई. शुरू के 20 राउंड में पिछड़ने के बाद जिस तरह से वापसी हुई, यह भाजपा के गढ़ का ही प्रतीक माना जायेगा. भाजपा प्रत्याशी बदलने की मांग फिर महागठबंधन की मजबूती के बाद लग रहा था कि भाजपा का किला ध्वस्त हो जायेगा.

  • बिरंची, अमर, राजेंद्र और लंबोदर जीते

    विधानसभा चुनाव-2019 में बोकारो जिला के चार विधानसभा का चुनाव परिणाम काफी रोमांचक रहा. चार में से दो विधायक की विधायकी बरकरार रही. शेष दोनों विधायकों को जनता ने नकार दिया. चंदनकियारी के विधायक अमर बाउरी व बोकारो में विधायक बिरंची नारायण की ''बादशाहत'' बरकरार रही.

  • धूम्रपान से युवाओं को बचाने की जरूरत

    बीजीएच के सभागार में सोमवार को राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम के तहत प्रशिक्षण का आयोजन किया गया. उद‍‍्घाटन बीजीएच डीएमएस डॉ एके सिंह ने की. डॉ सिंह ने तंबाकू के दुष्प्रभाव व जागरूकता में स्वास्थ कर्मियों की भूमिका पर चर्चा की. कहा : तंबाकू समाज को लगातार प्रभावित कर रही है.

  • सरकारी बस स्टैंड में यात्री को चाकू मारकर छिनतई

    नया मोड़ स्थित सरकारी बस स्टैंड में रविवार की रात एक युवक पर चाकू से हमला कर कुछ अपराधियों ने उनका पर्स, मोबाइल व एटीएम कार्ड छीन लिया. यह घटना दुमका निवासी युवक विकास सोरेन के साथ हुई है. विकास ने घटना की प्राथमिकी सोमवार को स्थानीय थाना में दर्ज करायी है.

  • इस बार झामुमो को हराने में सफल रहे लंबोदर

    गोमिया विधानसभा सीट पर पहली बार आजसू पार्टी को जीत मिली. डॉ लंबोदर महतो ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी महागठबंधन समर्थित झामुमो प्रत्याशी बबीता देवी को 10,937 मतों के अंतर से पराजित किया. लंबोदर महतो को कुल 71, 859 और बबीता देवी को 60, 922 मत मिले. तीसरे स्थान पर पूर्व विधायक निर्दलीय माधवलाल सिंह रहे.

  • झामुमो नेता हेमंत सोरेन के खिलाफ शिकायतवाद दर्ज

    झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन के खिलाफ स्थानीय मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में शिकायतवाद दर्ज करायी गयी है. शिकायतवाद सेक्टर दो सी आवास संख्या 04-300 निवासी भारतीय जनता पार्टी के सदस्य शशि कुमार वर्मा ने दर्ज करायी है.

  • चास पुलिस पर पथराव में 15 नामजद सहित 100 अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

    थाना क्षेत्र के गंधाजोर में बीते रविवार को हुए पथराव मामले में चास पुलिस ने 15 नामजद सहित 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. चास थाना प्रभारी चुनमुन सिंह ने कहा कि उक्त मारपीट मामले में फोटो देखकर 15 आरोपियों की पहचान की गयी है.

  • सजगता से कम हो सकती है शिशु व मात‍ृ म‍ृत्यु दर : डॉ मिश्र

    बोकारो : सेक्टर चार स्थित रोटरी प्ले स्कूल में रविवार को इंडियन एसोसिएशन ऑफ पेडिट्रिशियन की ओर से वर्कशाॅप हुआ. उद‍्घाटन अतिथि चिकित्सक डॉ एस ज्ञानी, डॉ एके सूद, डॉ रेशमी मिश्र, डॉ एलके ठाकुर ने संयुक्त रूप से किया. डॉ मिश्रा ने कहा : मरीजों को इंफेक्शन से बचाने की जिम्मेवारी हमारी बनती है. इसके लिए हमें सावधानी व सजग रहने की जरूरत है. हमारी सजगता से शिशु व मात‍ृ म‍ृत्यु दर कम हो सकता है.

  • अपनी डफली अपना राग’ वाली यूनियन ‘मिले सुर मेरा तुम्हारा...’ के रास्ते पर

    सुनील तिवारी : बोकारो : अपनी-अपनी डफली अपना-अपना राग अलापने वाली बोकारो स्टील प्लांट में सक्रिय मजदूर यूनियन अब मिले सुर मेरा तुम्हारा तो सुर बने हमारा की राह पर हैं. मौजूदा परिस्थितियों में जिस तरह से मजदूर वर्ग पर हमले बढ़ने लगे हैं, उसके खिलाफ न केवल छोटे स्तर पर बल्कि बड़े स्तर पर भी संगठनों के संगठित होने का सिलसिला शुरू हो गया है.

  • 15 से 24 राउंड में आयेगा रिजल्ट

    चास : बोकारो जिले की चार विधानसभा सीटों बोकारो, चंदनकियारी, बेरमो व गोमिया के लिए मतों की गिनती सोमवार को चास स्थित कृषि बाजार समिति परिसर में बनाये गये मतगणना स्थल में निर्धारित समय पर शुरू होगी. बोकारो विधानसभा क्षेत्र से 25, चंदनकियारी से 15, बेरमो से 21 और गोमिया से 15 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं.

  • सेक्टर छह डी में चार दुकानों से सामान और नकदी की चोरी

    बोकारो : टेंपो स्टैंड सेक्टर छह डी के समीप फुटपाथ पर चलने वाले चार दुकानों को चोरों ने बीती रात शनिवार को निशाना बनाया. चारों दुकानों की छत काट कर लगभग सवा लाख के सामान व लगभग 14 हजार रुपये नकद की चोरी कर ली. घटना की जानकारी सभी दुकानदारों को रविवार की सुबह छह बजे दुकान खोलने पर हुई. सूचना पर पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और छानबीन की.

  • गोमिया : दूसरे आरोपी जवान दीपेंद्र को भी पुलिस ने भेजा जेल

    गोमिया : चतरोचट्टी थाना क्षेत्र के कुर्कनालो मध्य विद्यालय के क्लस्टर में नौ दिसंबर की रात दो सीआरपीएफ अफसरों की गोली मार कर हत्या करने के मामले में दूसरे आरोपी जवान दीपेंद्र यादव को चतरोचट्टी पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर तेनुघाट जेल भेज दिया.

  • चास : लापता निगमकर्मी का शव मिला पुलिस पर पथराव, कई घायल

    चास : चास के गंधाजोर गांव के पास तालाब में सात दिन से लापता नगर निगम के अस्थायी कर्मी (सुपरवाइजर) सुभाष राय (45) का शव मिला. रविवार को इसकी जांच करने पहुंचे पुलिस दल पर गुस्साये ग्रामीणों ने पथराव कर दिया. इसमें दो महिला पुलिसकर्मी समेत पांच जवान घायल हो गये. पुलिस वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया.

  • बोकारो में सुपरवाइजर का शव तालाब में मिला, पुलिस की गाड़ी पर हुआ पथराव

    बोकारो : झारखंड के बोकारो शहर में नगर निगम-4 के सुपरवाइजर सुभाष राय का शव मिलने के बाद परिजनों और स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. लोगों ने थाना प्रभारी की गाड़ी पर पथराव कर दिया. माहौल बिगड़ता देख एसपी, डीएसपी समेत भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया है. मामला चीरा चास टीओपी थाना के गांधाजोर का है.

  • बोकारो के अभिषेक को मिला बेस्ट स्टूडेंट का प्रेसिडेंट गोल्ड मेडल

    धनबाद : आइआइटी आइएसएम के 40वें दीक्षांत समारोह में शनिवार को सत्र 2018-19 के दौरान पढ़ाई पूरी करने वाले नौ प्रोग्राम के 1988 छात्र-छात्राओं को डिग्री दी गयी. इनमें 107 पीएचडी डिग्री, 669 एमटेक, 49 एमबीए, 103 एमएससी टेक, 128 एमएससी, 62 इंटीग्रेटेड एमएससी टेक, 48 इंटीग्रेटेड एमटेक, 45 ड्यूल डिग्री और 777 बीटेक की डिग्री शामिल हैं. समारोह में सभी प्रोग्राम के करीब 1200 छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया. बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स के अभिभावक भी उपस्थित थे. मुख्य अतिथि ओएनजीसी के चेयरमैन शशि शंकर थे. श्री शंकर आइएसएम के ही 1982 बैच के पेट्रोलियम इंजीनियर हैं.

  • मासूम बच्ची से दुष्कर्म के प्रयास में युवक दोषी

    बोकारो : चार वर्षीय मासूम बच्ची से दुष्कर्म का प्रयास करने वाले एक युवक को स्थानीय न्यायालय ने शनिवार को दोषी करार दिया है. मुजरिम गोमिया निवासी शंकर रवानी (21 वर्ष) है. मामले की सुनवाई पोक्सो न्यायालय के विशेष न्यायाधीश सह अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत में हो रही है. सजा दो जनवरी को सुनायी जायेगी. घटना की प्राथमिकी बालिका के पिता के बयान पर दर्ज की गयी है.

  • युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

    बोकारो : दुंदीबाद खटाल निवासी कालिका सिंह के पुत्र बिट्टू सिंह (22 वर्ष) ने शुक्रवार की रात अपनी झोंपड़ी में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने युवक का शव पोस्टर्माटम कराकर परिजनों को सौंप दिया. इस संबंध में मृतक के पिता के बयान पर स्थानीय बीएस सिटी थाना में यूडी केस दर्ज किया गया है. पुलिस के अनुसार, बिट्टू दिल्ली में मजदूरी करता था.

  • बीएसएल का आवास बेचने के नाम पर पांच लाख की ठगी

    चास : बीएसएल का क्वार्टर लीज पर दिलाने के नाम पर पांच लाख 72 हजार रुपये ठगी का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में शनिवार को चास थाना क्षेत्र के चीराचास स्थित जनकपुरी अपार्टमेंट, ब्लॉक-ए, फ्लैट नंबर-33 निवासी वीरेंद्र कुमार सिंह के पुत्र रोशन कुमार सिंह ने प्राथमिकी दर्ज करायी है. उन्होंने हरला थाना क्षेत्र के सेक्टर-8/सी, स्ट्रीट-42, क्वार्टर संख्या 2295 निवासी श्यामपद विश्वास व उनके दोनों पुत्र हरेंद्रनाथ विश्वास व जितेंद्र नाथ विश्वास को आरो पी बनाया है.

  • व्यवसायी के घर से डेढ़ लाख नकद चोरी

    चास : चास थाना क्षेत्र के प्रभात कॉलोनी निवासी सब्जी के थोक व्यवसायी रमेश साह की आवास में शुक्रवार की देर रात चोरी हो गयी. श्री साह ने शनिवार को चास थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. श्री साह ने बताया : चोरों ने उनके घर के सामानों को हाथ तक नहीं लगाया है, लेकिन उनकी पैंट की जेब में रखे एक लाख 50 हजार रुपये व 10 हजार रुपये का मोबाइल पैंट समेत लेकर चलते बने. साथ ही आवास में बने राशन दुकान की गल्ला से भी करीब पांच हजार रुपये की चोरी कर ली. हालांकि पैंट घर के पहले तल्ला में बने बरामदा से बरामद हो गया.

  • विस्थापितों ने कहा-सीसीएल से सिर्फ धोखा मिला

    बेरमो : करगली ऑफिसर्स क्लब में सीसीएल की ओर से आयोजित विस्थापित समस्या का समाधान सभा छह घंटे चली. इसमें विस्थापितों ने अधिकारियों के समक्ष अपनी पीड़ा रखी. सीसीएल कारो परियोजना के सबसे बड़े रैयत दिलीप महतो व घुटियाटांड़ के संतोष महतो ने कहा कि विस्थापितों को नौकरी, मुआवजा व पुनर्वास के नाम पर सीसीएल से सिर्फ धोखा मिला.

  • बोकारो में युवक ने फांसी लगाकर कर ली आत्महत्या

    बोकारो : झारखंड में बोकारो के सिटी थाना क्षेत्र के दुंदीबाद स्थित बबन खटाल के निकट एक 22 वर्षीय युवक ने आत्महत्या कर ली. शुक्रवार की रात उसने घर में फांसी लगा लगी. घटना की जानकारी मिलते ही सिटी थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और जांच कर शव को कब्जे में लेकर कर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल भेज दिया.

  • जिले के थानों में लंबित हैं 94 पासपोर्ट वेरिफिकेशन

    आमजन की सुविधा के लिए राज्य में लागू राइट टू सर्विस एक्ट कागज में सिमट कर रह गया है. राइट टू सर्विस एक्ट के तहत सात दिनों में पासपोर्ट का वेरिफिकेशन करना है. इसके बावजूद जिले के विभिन्न थानों में 94 पासपोर्ट का वेरिफिकेशन अभी लंबित है. इसमें नौ ऐसे मामले हैं, जो अक्तूबर माह से ही लंबित है.

  • मतगणना कर्मियों को मिला प्रशिक्षण

    23 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के मतगणना के लिए माइक्रो ऑब्जर्वर, पर्यवेक्षकों व सहायकों का प्रशिक्षण सेक्टर 2डी स्थित बीएसएल +2 हाई स्कूल के सभाकक्ष में संपन्न हुआ. प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान प्रतिनियुक्त सभी माइक्रो ऑब्जर्वरों, पर्यवेक्षकों सहायकों को काउंटिंग टेबल पर उनके द्वारा निभाये जाने वाले जिम्मेदारियों की विस्तृत जानकारी दी गयी.

  • 19 नर्सिंग होम व पैथोलॉजी सेंटर से विभाग ने वसूले सवा लाख

    क्लिनिकल इस्टेब्लीसमेंट एक्ट को लेकर स्वास्थ्य विभाग सख्त है. विभाग द्वारा गठित टीम समय- समय पर औचक निरीक्षण अभियान चला कर निजी नर्सिंग होम, अस्पताल व पैथोलॉजी सेंटर के निबंधन की जांच की जाती है. निबंधन फेल पाये जाने वाले संस्थानों से फाइन वसूली की जाती है. रिन्यूअल नहीं कराने वाले संस्थान को हिदायत भी दी जा रही है.

  • नाबालिग के साथ छेड़खानी करने के मामले में तीन वर्ष की सजा

    पोक्सो न्यायालय के विशेष न्यायाधीश रंजीत कुमार की अदालत ने शुक्रवार को नाबालिग के साथ छेड़खानी करने के मामले की सुनवाई करते हुए निशांत कुमार (21) को तीन वर्ष सश्रम करावास व अलग-अलग धाराओं में 10 हजार जुर्माना की सजा सुनायी.

  • ‘जमीन’ पर तापमान, ठंड ‘आसमान’ पर

    बोकारो में जमा देने वाली ठंड का दौर शुरू हो गया है. शीतलहर कहर बरपा रही है. हालात ऐसे हैं कि सिर से लेकर पांव तक ढंके रहने के बाद भी कंपकपी लग ही रही है. गुरुवार को न्यूनतम तापमान 08 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. लेकिन अनुभव शून्य का हो रहा था. हवा मानो अपने साथ बर्फ की ठंडक लेकर आ रही हो.

  • पीएम आवास के लिए बोकारो डीडीसी हुए पुरस्कृत

    पीएम आवास निर्माण करने में बेरमो प्रखंड को देश में सर्वश्रेष्ठ स्थान मिला है. इसके लिए दिल्ली में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर व केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ने गुरुवार बोकारो के डीडीसी रवि रंजन मिश्रा को पुरस्कृत किया. इस दौरान ग्रामीण विकास मंत्रालय भारत सरकार के सचिव अमरजीत सिन्हा, झारखंड के ग्रामीण विकास विभाग के प्रधान सचिव अविनाश कुमार मौजूद थे.

  • बोसा का कार्यकाल पूरा जल्द चुनाव के आसार

    बोकारो इस्पात संयंत्र के ऑफिसर एसोसिएशन का कार्यकाल 10 दिसंबर को पूरा हो गया. दो साल पहले 10 दिसंबर 2017 को हुए चुनाव में एके सिंह की टीम पर संयंत्र के अफसरों विश्वास का मुहर लगाया था. अब फिर एक बार चुनाव का वक्त आ गया है. जल्द ही चुनाव होने के आसार हैं.

  • मंदी के दौर से गुजर रहा है बोकारो का ट्रांसपोर्टिंग सेक्टर, बोले वाहन मालिक

    वर्तमान में बोकारो जिला का ट्रांसपोर्टिंग सेक्टर मंदी की चपेट में है. स्थिति यह है कि वाहन मालिकों के पास कोई काम नहीं बचा है. अाठ हजार व्यावसायिक वाहनों में से 5600 से अधिक वाहन का किस्त अपडेट ही नहीं है. स्थिति 2018 के बाद से ज्यादा खराब हो गयी है.

  • नगर निगम की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं, 30 करोड़ है देनदारी

    चास नगर निगम की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं हैं. फिलहाल नगर निगम को बिजली बिल सहित मानदेय भुगतान में 30 करोड़ रुपये भुगतान करना है. जबकि निगम को मार्च तक विभिन्न मदों में तीन करोड़ रुपये ही राजस्व की प्राप्ति होने की संभावना है. वार्ड पार्षदों व सुपरवाइजरों को बीते एक वर्ष से मानदेय का भुगतान नहीं किया गया है.

  • दो दिवसीय परिवार नियोजन प्रशिक्षण शुरू

    कैंप दो स्थित सदर अस्पताल के सभागार में गुरुवार से दो दिवसीय मिनीलेप रिफ्रेशर प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू हुआ. उद‍्घाटन सिविल सर्जन डॉ एके पाठक ने किया.

  • आयुष्मान योजना से जुड़े सेल के सभी 14 अस्पताल

    अब बीएसएल के बोकारो जेनरल अस्पताल के साथ-साथ सेल के सभी अस्पतालों में गरीब व कमजोर लोगों का इलाज होगा. प्रधान मंत्री जन आरोग्य योजना के तहत लाभार्थी योजना के नियमों व शर्तों के अनुसार सेल अस्पतालों में कैशलेस उपचार करवा सकेंगे. इसके तहत सेल के 14 अस्पताल, जो

  • मतगणना प्रक्रिया को निर्वाचन आयोग के प्रावधानों के अनुरूप पूरा करें : सीइओ

    जिला प्रशासन ने मतगणना की तैयारियां शुरू कर दी है. 23 दिसंबर को होने वाली मतों की गिनती को लेकर व्यापक तैयारियां की जा रही है. सुरक्षा से लेकर अन्य संसाधनों पर विचार किया जा रहा है. इसी क्रम में बुधवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (सीइओ) विनय चौबे ने जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त मुकेश कुमार व संबंधित पदाधिकारियों के साथ वीडियो संवाद कर तैयारियों की समीक्षा की.

  • अवैध महुआ शराब अड्डा पर पुलिस ने की छापेमारी

    गुप्त सूचना के आधार पर बीएस सिटी थाना पुलिस ने मंगलवार की रात बोकारो इस्पात संयंत्र के चहारदीवारी के निकट मिश्रा कॉलोनी में छापेमारी कर अवैध महुआ शराब बनाने का अड्डा नष्ट किया. मौके से अवैध शराब व्यवसायी सेक्टर दो ए, आवास संख्या 02-22 के आउट हाउस में रहने वाले लक्ष्मण साव व दुंदीबाद के मछलीपट्टी निवासी भोला साव को गिरफ्तार किया गया.

  • छिनतई के दौरान महिला टेंपो से गिरकर जख्मी

    बीएसएल प्रशासनिक भवन स्थित मुख्य सड़क पर बाइक सवार बदमाशों ने टेंपो सवार एक महिला का पर्स छीन लिया. घटना के दौरान महिला टेंपो से गिरकर गंभीर रूप से जख्मी हो गयी थी. बीजीएच में इलाज कराने के बाद सेक्टर दो सी, आवास संख्या 01-337 निवासी महिला सुनैना कुमारी ने बुधवार को बीएस

  • कार ने साइकिल सवार को मारी टक्कर, गंभीर

    चास मु. थाना क्षेत्र के चंदनकियारी रोड स्थित रामडीह मोड़ के पास एक कार (जेएच10बीके-8111) बुधवार को साइकिल सवार को टक्कर मारने के बाद पेड़ से टकरा गयी. इससे साइकिल सवार गंभीर रूप से जख्मी हो गया. कार के अंदर लगे एयर बैलुन खुलने से चालक बच गया. लोगों ने कार से चालक को बाहर निकाला व साइकिल सवार को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया.

  • दूसरे दिन कड़ी सुरक्षा में गिरिडीह भेजे गये मतदानकर्मी, इवीएम और वीवीपैट

    डुमरी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत नावाडीह प्रखंड के 129 बूथों के मतदानकर्मियों को इवीएम व वीवीपैट मशीन के साथ कड़ी सुरक्षा में मतदान के दूसरे दिन मंगलवार को गिरिडीह जिला मुख्यालय भेजा गया.

  • कथारा वाशरी के स्लरी पौंड बांध की खाई में गिरी कार, बाल-बाल लोग

    सीसीएल कथारा वाशरी पांच नंबर स्लरी पौंड बांध से 30 फीट नीचे खाई में एक कार जेएच (09डब्ल्यू- 8055) के गिरने से वह बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी तथा चालक के साथ एक अन्य बाल-बाल बचा. झिरकी निवासी चालक जावेद अख्तर एवं साढ़ू अाफताब आलम घायल हो गया.

  • ट्रांसफॉर्मर खराब होने से हजारों की आबादी अंधेरे में

    डीवीसी बेरमो माइंस सब स्टेशन के एक एमवीए का ट्रांसफॉर्मर खराब होने से आसपास की आवासीय कॉलोनियों में पिछले आठ दिनों से बिजली नहीं है. बिजली नहीं रहने से ठंड में लोगों को परेशानी हो रही है. डीवीसी ओल्ड कॉलोनी में एक सौ से अधिक आवास है. कॉलोनी में बिजली नहीं रहने से लोगों में रोष है.

  • हंडिया मोड़-महुआटांड़ पथ जर्जर होने से लोग परेशान

    गोमिया प्रखंड अंतर्गत महुआटांड़ को प्रखंड का दर्जा देने की मांग पांच दशकों से उठती रही है. महुआटांड़ की लाइफलाइन कहे जानेवाले ललपनिया-रामगढ़ पथ के लिंक पथ को जोड़ने वाला हंडिया मोड़-महुआटांड़ पथ की स्थिति दयनीय हो गयी है. हंडिया मोड़ से ललपनिया की दूरी लगभग 10-12 किमी है.

  • अमर बाउरी के पीए व कई भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला

    चंदनकियारी भाजपा प्रत्याशी अमर कुमार बाउरी के निजी सहायक दिलीप महतो समेत कई भाजपा कार्यकर्ताओं पर रविवार देर रात को हमला हो गया. आरोप आजसू के कार्यकर्ताओं पर लगा है.

  • सील्ड इवीएम स्ट्रांग रूम में बंद

    बोकारो व चंदनकियारी विधानसभा क्षेत्र में सोमवार की देर शाम चुनाव संपन्न हुआ. इसके बाद दोनों विधानसभा क्षेत्र की सील इवीएम व वीवीपैट मशीन को आइटीआइ मोड़ स्थित कृषि बाजार समिति के परिसर में बने स्ट्रांग रूम में जमा किया गया. यहीं पर मतों की गितनी 23 दिसंबर को की जायेगी. सुरक्षा व्यवस्था काफी सख्त रखी गयी है. त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में स्ट्रांग रूम की रक्षा की जा रही है. इसमें सीआरपीएफ, आइटीबीपी व जिला पुलिस बल के जवान शामिल हैं.

  • समझाने के बाद भी अड़े रहे ग्रामीण

    बोकारो विधानसभा क्षेत्र के दो मतदान केंद्रों के लगभग दो हजार मतदाताओं ने री-सर्वे सेटलमेंट के मुद्दों को लेकर सोमवार को मतदान का बहिष्कार किया. जिला प्रशासन के तमाम प्रयास के बावजूद एक भी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं किया.

  • मौसम की बेरुखी और मतदाताओं की खामोशी ने बढ़ायी प्रत्याशियों की बेचैनी

    मौसम की बेरुखी. मतदाताओं की खामोशी. प्रत्याशियों की बेचैनी. इन सबके बीच सोमवार को बोकारो विधानसभा का चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ. इसके साथ ही 25 प्रत्याशियों की किस्मत इवीएम में बंद हो गयी. अब सबको 23 दिसंबर का इंतजार है, जिस दिन मतगणना होगी और परिणाम सामने आयेगा.

  • 25 लाख के इनामी नक्‍सली समर दा सहित कई नक्‍सलियों के परिजनों ने किया मतदान

    डुमरी विधानसभा के अति उग्रवाद प्रभावित नावाडीह प्रखंड के ऊपरघाट में माओवादी नेता समर दा, चिराग उर्फ प्रमोद व शंकर उर्फ जीतू महतो के परिजनों ने पूरे उत्साह के साथ सोमवार को लोकतंत्र के महापर्व में शामिल होकर मतदान किया. 25 लाख रुपये के इनामी माओवादी नेता समर दा 12 साल की उम्र में ही नक्सल आंदोलन में कूद गया था. वर्तमान में समर दा उर्फ अनमोल दा उर्फ लालचंद हेम्ब्रम झारखंड, बिहार व ओडिशा की संयुक्त कमेटी का शीर्षस्थ माओवादी नेता है.

  • गोमिया : सीआरपीएफ अफसरों पर गोली चलाने के आरोपी जवान को भेजा गया जेल

    गोमिया : गोमिया प्रखंड अंतर्गत चतरोचट्टी थाना क्षेत्र के कुर्कनालो क्लस्टर में 10 दिसंबर की रात दो सीआरपीएफ अफसरों पर गोली चला कर हत्या के मामले में एक आरोपी जवान राजदीप सिंह को चतरोचट्टी पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर तेनुघाट जेल भेज दिया. वहीं एक अन्य आरोपी दीपेंद्र यादव का रांची के मेडिका में इलाज किया जा रहा है.

  • दो वाहन टकराये दो लोगों की मौत

    पिंड्राजोरा/कतरास : पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र के गवाई पुल के समीप एक सड़क दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गयी है. घटना शनिवार देर रात की है. मृत चालक मनोज साव (46 वर्ष) और खलासी प्रवीण कुमार (22 वर्ष) धनबाद जिला के कतरास के रहने वाले थे.

  • मजदूर मैदान में स्नेही समाज का वार्षिकोत्सव समारोह 25 को

    बोकारो : स्नेही समाज बोकारो की बैठक रविवार को सेक्टर-4 में हुई. अध्यक्षता अध्यक्ष रामचंद्र प्रसाद केशरी व संचालन प्रवक्ता महावीर साहू भारती ने किया. बैठक में 25 दिसंबर को सेक्टर-4 मजदूर मैदान में सुबह नौ बजे से वार्षिकोत्सव समारोह व गांधी जयंती मनाने का निर्णय लिया गया.

  • आनंद मार्ग ने प्रभात कॉलोनी में किया धर्मचक्र का आयोजन

    बोकारो : आनंद मार्ग आश्रम प्रभात कॉलोनी चास में रविवार को आनंद मार्ग की ओर से धर्म चक्र का आयोजन किया गया. इसमें चास आनंद मार्ग प्रचारक संघ यूनिट के आनंद मार्गी शामिल हुए. अफ्रिका से आये आचार्य ज्ञानांजनानंद अवधूत ने धर्म चर्चा की.

  • आज डुमरी की जनता की बारी है

    नावाडीह/चंद्रपुरा : चौथे चरण के तहत 16 दिसंबर (सोमवार) को डुमरी विधानसभा सीट के लिए सुबह सात बजे से अपराह्न तीन बजे तक मतदान होना है. विधानसभा क्षेत्र के कुल 373 बूथों के दो लाख 72 हजार मतदाता 15 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. नावाडीह प्रखंड की 24 पंचायत के 129 मतदान केंद्र‍ों में 93 हजार मतदाता वोट डालेंगे. वहीं चंद्रपुरा प्रखंड के 45 बूथों में 32,995 वोटर मतदान करेंगे.

  • मौसम ने ली करवट, गोमिया-फुसरो में दिन भर कुहासा, बारिश भी हुई

    गोमिया/फुसरो : रविवार को गोमिया-फुसरो में अचानक सुबह से मौसम ने करवट ली. शाम तक कुहासा छाया रहा. इस दौरान बूंदा-बांदी के साथ कहीं-कहीं बारिश होने से ठंड भी काफी बढ़ गयी. कई जगहों पर लोग दिन में अलाव तापते नजर आये.

  • जन्म-मरण के चक्र से सिर्फ गुरु ही कर सकता है मुक्त : गुरुदेव अरविंद श्रीमाली

    फुसरो : फुसरो के अवध विवाह मंडप में रविवार को अंतर्राष्ट्रीय सिद्धाश्रम साधक परिवार की ओर से महालक्ष्मी सायुज्य गणपति साधना शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में राजस्थान के जोधपुर से आये गुरुदेव अरविंद श्रीमाली ने कहा कि गुरु देह नहीं बल्कि ज्ञान है. गु का अर्थ अंधकार और रु का अर्थ प्रकाश होता है. परमतत्व प्राप्त करने के लिए गुरु की कृपा जरूरी है.

  • प्रोजेक्ट विस्तार को जीएम ने की सहयोग की अपील

    ललपनिया : सीसीएल के कोतरे बसंतपुर पचमो कोल परियोजना के जीएम ने पचमो पंचायत के मुखिया से परियोजना विस्तारीकरण में सहयोग की अपील की है. इस बाबत मुखिया को लिखे पत्र में जीएम ने कहा है कि कोयला मंत्रालय ने परियोजना परिचालन को सीसीएल को पुन: दी गयी है. इसके लिए ग्राम पंचायत पचमो, हुरदाग, रहावन, पूरनापानी की भूमि पहले से ही अधिकृत है. पूर्व में कोतरे बसंतपुर पचमो ओसीएम परियोजना, सीसीएल के विस्तारीकरण के लिए प्रेषित पत्र में जानकारी दी गयी है.

  • बोलेरो के धक्के से बाइक पर सवार दो व्यक्ति घायल

    गोमिया : गोमिया थाना क्षेत्र के हजारी मोड़ में रविवार की रात आठ बजे बोलेरो और बाइक की टक्कर में बाइक पर सवार दो युवक घायल हो गये. बाइक बोलेरो के आगे फंस गयी. घटना के बाद चालक बोलेरो को तेज कर कथारा की ओर भाग गया. घायल बाइक सवार स्वांग वाशरी के गार्ड अर्जुन यादव (45 वर्ष) और वीरेंद्र राम (40) को लोगों ने इलाज के लिए एंबुलेंस से स्वांग के मां शारदे सेवा सदन पहुंचाया.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव : बोकारो में सबसे कम 44.50 फीसदी मतदान

    झारखंड विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान में आज कुल 15 सीटों पर मतदान हो रहा है, जिनमें गिरिडीह, गांगेय, बोकारो, जमुआ, बगोदर, डुमरी, मधुपुर, देवघर भी शामिल है. आज सुबह सात बजे से ही मतदाता वोटिंग के लिए मतदान केंद्रों तक पहुंचने लगे.

  • आवास निर्माण में बेरमो को मिला पहला पुरस्कार

    रांची : केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय ने प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए झारखंड का चयन चार श्रेणियों में किया है. 19 दिसंबर को नयी दिल्ली में आयोजित समारोह के दौरान मंत्रालय की ओर से विभिन्न श्रेणियों में झारखंड को पुरस्कार का वितरण किया जायेगा.

  • चंदनकियारी, उधवा व पाकुड़ : केंद्रीय रक्षा मंत्री ने की जनसभा, बोले - एनआरसी सारे देश में लागू होकर रहेगा : राजनाथ

    चंदनकियारी/ राजमहल : भाजपा जाति धर्म या किसी मजहब नहीं, बल्कि इंसानियत और इंसाफ के आधार पर राजनीति करती है. उक्त बातें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने साहिबगंज जिले के उधवा की सभा में कही. उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन बिल के माध्यम से शरणार्थियों को नागरिकता दिलाएंगे.

  • ढोरी में युवक ने लगायी फांसी

    बेरमो थानांतर्गत ढोरी फुटबॉल ग्राउंड के समीप मस्जिद के बगल में रहने वाले गोविंद भुईयां (28 वर्ष) ने शनिवार को अपने घर में फांसी लगा ली. परिजनों व स्थानीय लोगों ने उसे फंदे से उतार कर सीसीएल के केंद्रीय अस्पताल ढोरी पहुंचाया, जहां चिकित्सक ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया.

  • 17 व 18 को तीन-तीन घंटे ठप रहेगी बिजली सप्लाई

    बोकारो थर्मल डीवीसी पावर प्लांट स्थित स्विच यार्ड से 17 और 18 दिसंबर को दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक बिजली सप्लाई ठप रहेगी़ शनिवार को भी इस समय में बिजली सप्लाई ठप रही.

  • वज्रपात से कंडक्टर जले, घंटों बिजली गुल

    शुक्रवार की रात को वज्रपात के कारण बोकारो थर्मल पावर प्लांट स्थित स्विच यार्ड में लगे लाइटिंग कंडक्टर के जल गये.

  • सिंदरी : सियासी दलों को भितरघात का डर अनुभवी और युवा चेहरे हैं आमने-सामने

    य ह सीट कभी लालगढ़ कहलाती थी. लगभग दो दशक से सिंदरी भगवागढ़ के रूप में तब्दील हो गयी है. सिंदरी सीट से इस बार 17 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं. मुकाबला अनुभवी एवं युवा प्रत्याशियों के बीच है. दो बार भाजपा तथा एक बार जेवीएम के टिकट पर चुनाव लड़ चुके फूलचंद मंडल इस बार झामुमो प्रत्याशी के तौर पर मैदान में हैं.

  • चंदनकियारी : सियासी मुकाबले में भाजपा और आजसू के बीच कड़े संघर्ष के आसार

    चं दनकियारी में एक बार फिर अमर बाउरी व उमाकांत रजक आमने-सामने हैं. इस सीट से कुल 15 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं. यह सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है. दोनों के बीच यह लगातार तीसरा मुकाबला है. साल 2014 के चुनाव में जेवीएम से चुनाव जीतने वाले राज्य के भू-राजस्व मंत्री अमर बाउरी इस बार भाजपा प्रत्याशी के रूप में मैदान में हैं.

  • बोकारो : भाजपा को समरेश सिंह की बहू दे रहीं कांग्रेस से चुनौती

    बोकारो विधानसभा क्षेत्र से 25 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं. भाजपा ने वर्तमान विधायक बिरंची नारायण को प्रत्याशी बनाया है. कांग्रेस ने श्वेता सिंह को खड़ा किया है. यहां दोनों के बीच सीधा मुकाबला होने की संभावना है. हालांकि आजसू पार्टी के प्रत्याशी राजेंद्र महतो मुकाबले को त्रिकोणीय बनाने में लगे हैं. कुछ निर्दलीय प्रत्याशी भाजपा व कांग्रेस का समीकरण बिगाड़ने की जुगत में हैं. श्वेता सिंह पहली बार चुनाव मैदान में हैं.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : चंदनकियारी में धंसा शिबू सोरेन का मंच

    चंदनकियारी : झारखंड मुक्ति मोर्चा सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन शुक्रवार को बाल-बाल बचे. श्री सोरेन चंदनकियारी के सूरज ओडीएफ फुटबॉल मैदान में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे थे.

  • अब सूबे में बनेगी गांव की सरकार मंच नहीं, पंच बोलेगा : सुदेश महतो

    आजसू पार्टी के सुप्रीमो सुदेश कुमार महतो ने शुक्रवार को बिजुलिया मैदान में चंदनकियारी विधानसभा से प्रत्याशी उमाकांत रजक के पक्ष में चुनावी सभा की. उन्होंने कहा : अबकी बार गांव की सरकार बनेगी, पंच बोलेगा मंच नहीं. यहां के जनप्रतिनिधि अमर कुमार बाउरी ने चंदनकियारी की जनता का मान सम्मान अभिमान दिल्ली की मंडी में बेचा है.

  • शोषण व भ्रष्टाचार मुक्त राज्य के लिए एक और लड़ाई की जरूरत है : शिबू

    शोषण व भ्रष्टाचार मुक्त झारखंड बनाने के लिए फिर से हम सभी को एक बार लड़ाई लड़नी है. इस लड़ाई में योगदान देने के लिए विजय रजवार को विजय बनायें और झारखंड और महागठबंधन के हाथों को मजबूत करें. यह कहना है झारखंड मुक्ति मोर्चा सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन का. वह चंदनकियारी के सूरज ओडीएफ फुटबॉल मैदान में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे थे.