• कर्तव्य से कोई न रुठे, किसी का वोट न छूटे

    जिला प्रशासन की ओर से स्वीप के तहत मतदाता जागरूकता के लिए गुरुवार को सेक्टर छह स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल से सेक्टर पांच स्थित सब्जी बाजार तक मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया. नेतृत्व डीडीसी रवि रंजन मिश्रा ने किया. दौड़ में जिला प्रशासन के अलावा ओएनजीसी, सीआइएसएफ और विभिन्न स्टेक होल्डर के सदस्यों ने भी भाग लिया.

  • मृतकों के परिजनों को नियोजन और मुआवजा देने की मांग की

    चंदनकियारी थाना क्षेत्र में बीरखाम चेकनाका में वाहन की चपेट में आकर प्रतिनियुक्त स्टेटिक सर्विलांस टीम के दंडाधिकारी सह मनरेगा के जेइ बिट्टू कुमार (32 वर्ष) व एक छात्र की मौत के बाद गुरुवार को मनरेगा कर्मियों ने जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह बोकारो डीसी मुकेश कुमार को आवेदन देकर मृतकों के परिजनों को नियोजन व उचित मुआवजा देने की मांग की.

  • शॉर्ट सर्किट से वाहन जला

    बाइपास स्थित प्रभात कॉलोनी मोड़ के पास गुरुवार को एक एजेंसी की एलसीडी लगा प्रचार वाहन (यूपी 32 एफएन-8493) शॉर्ट सर्किट से जल गया. वाहन आग लगने के बाद करीब 30 फुट तक सड़क पर बिना चालक के लुढ़कता रहा. जलते वाहन को देख लोगों में अफरा-तफरी मच गयी.

  • बाजार से घर लौट रहे वृद्ध की गिरकर मौत

    कसमार थाना अंतर्गत हिसिम पंचायत के कटहल टोला निवासी गणेश मांझी (57 वर्ष) की खेत में गिरकर मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार गणेश खैराचातर मे लगने वाले बुधवार को साप्ताहिक बाजार टमाटर बेचने गया था.

  • चुनाव ड्यूटी में तैनात एसएसटी दंडाधिकारी और उसके साथी को वाहन ने कुचला, मौत

    चंदनकियारी थाना क्षेत्र में बीरखाम चेकनाका में चुनाव को लेकर प्रतिनियुक्त स्टेटिक सर्विलांस टीम के दंडाधिकारी सह मनरेगा के जेइ बिट्टू कुमार (32 वर्ष) व उनके एक साथी की मौत बुधवार की देर रात अज्ञात वाहन की चपेट में आने से हो गयी. दंडाधिकारी की मौके पर ही मौत हो गयी.

  • ललपनिया : झामुमो प्रत्याशी बबीता के पक्ष में हेमंत की चुनावी सभा, कहा- पहले चरण की सभी सीटें जीत रही है यूपीए

    गोमिया विधानसभा से महागठबंधन समर्थित झामुमो प्रत्याशी बबीता देवी के पक्ष में ललपनिया से सटे केरी में झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने चुनावी सभा की. उन्‍होंने कहा कि झारखंड के चुनाव में भाजपा पीएम के नाम का सहारा ले रही है. देश की गिरती अर्थव्यवस्था, महंगाई, बेरोजगारी व महिला सुरक्षा पर बात नहीं होती. वहीं, रघुवर सरकार ने पांच साल में राज्य को इतना लूटा है और जनता पर अन्याय करने के कारण ऊपरवाला भी इन्हें नहीं बचा सकता.

  • बोकारो : रिवाल्वर के साथ युवक गिरफ्तार, भाई से भी हो रही है पूछताछ

    जी-टाईप डोरमेट्री में गुरुवार को दोपहर एक युवक को लोडेड रिवाल्वर और 35 गोलियों के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवक का नाम अरूण कुमार पांडेय है, जो भुडारीदह साइडिंग का रहने वाला है. उसके बारे बताया गया कि पूर्व में वह सीआईएसएफ जवान के रूप में कार्यरत था. उसका रिवाल्वर भी लाइसेंसी है.

  • बोकारो : नौ साल से फरार वारंटी बेंगलुरु से गिरफ्तार

    रांची/बोकारो : धनबाद के बिल्डर शशिकांत सिंह की हत्या के मामले में नौ वर्षों से फरार नामजद आरोपी रांची के लालपुर निवासी कृष्ण रंजन जायसवाल को बोकारो के हरला थाना की पुलिस ने बेंगलुरु से गिरफ्तार किया. उसे लेकर पुलिस बुधवार को बोकारो पहुंची. घटना के बाद से वह बेंगलुरु में छिप कर रह रहा था. हत्या 14 अगस्त 2010 को बोकारो के सेक्टर 11 स्थित रेलवे फाटक के पास हुई थी. मृतक के पिता रामवृक्ष सिंह के आवेदन पर हरला थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी थी.

  • पहले खूब रही यारी, अब संघर्ष की बारी, भाजपा-आजसू दोनों हैं चुनावी मैदान में, जानें चंदनकियारी विधानसभा क्षेत्र का लेखा-जोखा

    राजू नंदन/डीएन ठाकुर, चास/चंदनकियारी कुल वोटर 237859 पुरुष वोटर 126490 महिला वोटर 111369 चंदनकियारी सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र कभी झामुमो का गढ़ माना जाता था.

  • चिकन के भाव मिल रहा प्याज, सस्ता होने में 15 दिन और लगेंगे

    प्याज की कीमतें लगातार रिकॉर्ड बना रही हैं. मौजूदा स्थिति यह है कि चिकन और प्याज की कीमतें लगभग बराबर हो गयी हैं. बोकारो समेत राज्य में कई जगह बुधवार को खुदरा बाजार में प्याज 120 रुपये प्रति किलो बिक रहा. वहीं, चिकन की कीमत 130 रुपये प्रति किलो है. इधर, थोक मंडी में प्याज का भाव 85-95 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गया है.

  • मतदाता जागरूकता के लिए मैराथन दौड़ आज

    स्वीप कार्यक्रम के तहत प्रशासन की ओर से मतदाता जागरूकता के लिए गुरुवार को सुबह आठ बजे डीएवी स्कूल, सेक्टर-06 से सेक्टर पांच सब्जी मार्केट तक मैराथन दौड़ का आयोजन किया जायेगा. इसमें मतदाता जागरूकता के स्लोगन युक्त टोपी पहन कर जिले के सभी अधिकारी व कर्मी, पुलिस व सीआइएसएफ

  • पीएम के कार्यक्रम स्थल का लिया जायजा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नौ दिसंबर को बोकारो आयेंगे. सेक्टर पांच स्थित पुस्तकालय मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. उनके आगमन को लेकर एसपी पी मुरूगन ने बुधवार को बोकारो हवाई अड्डा और सेक्टर पांच स्थित पुस्तकालय मैदान की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. एसपी के साथ ट्रैफिक डीएसपी मदन मोहन प्रसाद सिन्हा, सिटी डीएसपी ज्ञानरंजन, ए

  • बूथ एप के इस्तेमाल को लेकर दिया गया प्रशिक्षण

    बोकारो विधानसभा क्षेत्र में इस्तेमाल होने वाले बूथ एप को लेकर बुधवार को बूथ पोलिंग अफसरों (बूथ एप) को प्रशिक्षण दिया गया. सेक्टर 2 सी स्थित बीआइएसएस स्कूल में दो पालियों में प्रशिक्षण हुआ. मास्टर ट्रेनरों ने बताया कि निर्वाचन आयोग की ओर से नवाचार के तहत झारखंड विधानसभा चुनाव में बूथ एप का इस्तेमाल किया जा रहा है.

  • मैथन : टास्क फोर्स ने साइबर कैफे में की छापेमारी

    मैथन : इस्टर्न रेलवे आसनसोल डिवीजन के स्पेशल टास्क फोर्स की टीम ने मंगलवार को इंस्पेक्टर राजेश मंडल के नेतृत्व में पोस्ट आॅफिस एरिया स्थित साइबर कैफे विकास इंफोटेक में छापेमारी की. स्पेशल टास्क फोर्स के इंस्पेक्टर श्री मंडल ने बताया कि लंबे समय से साइबर कैफे के संचालक विकास मंडल व उमेश मंडल दोनों भाई अवैध रूप से रेलवे का ई टिकट व तत्काल टिकट काट रहे थे.

  • बोकारो : सेवानिवृत्त बीएसएल कर्मी से 1.30 लाख की छिनतई

    बोकारो : सिटी सेंटर स्थित बैंक ऑफ इंडिया के निकट तुपकाडीह के नूतनडीह निवासी सेवानिवृत्त बीएसएल कर्मी अविनाश महतो से 1.30 लाख रुपये छिनतई का मामला प्रकाश में आया है.

  • बोकारो जेनरल अस्पताल नहीं बनेगा मेडिकल कॉलेज

    बोकारो जेनरल अस्पताल मेडिकल कॉलेज नहीं बनेगा. इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सोमवार को लोकसभा में कहा कि सेल की इकाइयों के अस्पतालों को मेडिकल कॉलेज में परिवर्तित करने का प्रस्ताव नहीं हैं. वह सांसद डॉ. सुभाष सरकार द्वारा पूछे गये प्रश्न का जवाब दे रहे थे.

  • सेवानिवृत्त बीएसएल कर्मी से 1.30 लाख की छिनतई

    सेक्टर चार सिटी सेंटर स्थित बैंक ऑफ इंडिया के निकट सेवानिवृत्त बीएसएल कर्मी अविनाश महतो से दिनदहाड़े 1.30 लाख रुपये की छिनतई हो गयी. वह तुपकाडीह के नूतनडीह के रहने वाले हैं. घटना मंगलवार अपराह्रन लगभग तीन बजे की है. श्री महतो के अनुसार घर की मरम्मत के लिए लोन पर 1.30 लाख रुपये निकाले और पॉलीथिन बैग में रख कर बैंक के बाहर अपनी बाइक के पास आये.

  • दिव्यांग बच्चों को सबल बनाने की जरूरत : सिंह

    सेक्टर पांच स्थित आशा लता केंद्र में मंगलवार को विश्व दिव्यांग सप्ताह की शुरुआत हुई. नौ दिसंबर तक कई तरह के कार्यक्रम होंगे. पहले दिन नये भवन शांति कक्ष का उद‍्घाटन पूर्व इडी सह केंद्र उपाध्यक्ष केएम सिंह ने किया. उन्होंने कहा कि आशा लता केंद्र दिव्यांग बच्चों के लिए बेहतर कार्य कर रहा है.

  • 25 महिला समूहों को मिला चक्रीय निधि फंड

    नगर निगम सभागार में मंगलवार को महिला स्वयं सहायता समूह की बैठक मेयर भोलू पासवान की अध्यक्षता में हुई. इसमें 25 महिला समूहों को चक्रीय निधि फंड दिया गया. ताकि समूह स्वयं का रोजगार शुरू कर सके और आत्मनिर्भर बन सके. सभी समूह को 10-10 हजार रुपये दिये गये.

  • 496 वोट से हारे, अगला चुनाव 472 वोटों से जीते थे हरदयाल

    चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रत्याशी पूरी ताकत झोंक देते हैं. तरह-तरह के उपाय और हथकंडे अपनाते हैं. इन सबके बाद विधानसभा चुनावों में हार-जीत का अंतराल 500 से भी कम वोटों से हो, तो चुनाव की रोचकता और कांटे के संघर्ष से बने माहौल का अनुमान आसानी से लगाया जा सकता है.

  • बोकारो विधानसभा : 77 से जीतते-हारते रहे समरेश की विरासत बहू को, झाविमो-आजसू भी ठोक रहे ताल

    मतदाताओं की संख्या के आधार पर बोकारो झारखंड का सबसे बड़ा विधानसभा क्षेत्र है. क्षेत्र में 5,15,971 मतदाता हैं. 1977 में बोकारो विधानसभा क्षेत्र राजनीतिक मानचित्र में आया. 1972 तक बोकारो विस का कुछ हिस्सा जरीडीह विधानसभा तो कुछ चंदनकियारी विस के अंतर्गत आता था.

  • बोकारो : लाइसेंस वाले आवास को लीज में बदले बीएसएल : टीपी सिंह

    बोकारो : बोकारो इस्पात कामगार यूनियन के सेक्टर तीन कार्यालय में बीएसएल सेवानिव‍ृत्त कर्मियों की बैठक हुई. अध्यक्षता टीपी सिंह ने की. उन्होंने कहा कि बीएसएल प्रबंधन डी व सी टाइप को लाइसेंस पर दे. इससे न केवल आवास की सुरक्षा होगी, बल्कि प्रबंधन को आमदनी भी होगी. भ्रष्टाचार पर लगाम लगेगा. प्रबंधन अविलंब लाइसेंस वाले आवास को लीज में बदले. म‍ृत कर्मचारी के आश्रितों जिनके माता-पिता दोनों का देहांत हो गया है, उन्हें भी पूर्व की तरह लाइसेंस आवास में दिया जाये.

  • बोकारो : जीएसटी का आठ करोड़ के गबन का मामला दर्ज

    बोकारो : फर्जी आवासीय पता व कागजात के जरिये जीएसटी का रजिस्ट्रेशन कराकर एक कंपनी के प्रोपराइटर ने सरकार का आठ करोड़ रुपया गबन कर लिया है. मामला प्रकाश में आने के बाद बोकारो के राज्य कर पदाधिकारी नरेंद्र कुमार राज ने स्थानीय माराफारी थाना में रविवार को मामला दर्ज कराया है. मामले में माराफारी थाना क्षेत्र के सिवनडीह निवासी सर्वश्री तान्या इंटरप्राइजेज के प्रोपराइटर प्रियंका लाहा को अभियुक्त बनाया गया है.

  • चास : सड़क किनारे खड़े भारी वाहनों और तेज रफ्तार से बढ़ीं दुर्घटनाएं

    चास : तलगड़िया रोड में सड़क दुर्घटनाएं काफी बढ़ी हैं. इस रोड में 24 घंटे हाइवा, ट्रक व ट्रेलर जैसे भारी वाहनों की आवाजाही लगी रहती है. तलगड़िया मोड़ और इसके आगे कई किमी दूर तक सड़क किनारे दोनों ओर कई भारी वाहन खड़े रहते हैं. इस वजह से भी इस क्षेत्र में सड़क दुर्घटनाएं काफी बढ़ी हैं. इसके कारण पैदल चलने वालों को भी परेशानी होती है. समस्या को लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधियों की ओर से कई बार शिकायत की गयी. इसी वर्ष जुलाई माह में चास मु. थाना परिसर में भी बैठक कर स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने उचित कदम उठाने की मांग की थी.

  • बोकारो : ठंड में चुनाव प्रचार ने बढ़ायी राजनीतिक तपिश

    बोकारो : झारखंड विधानसभा के पहले चरण की जितनी सीटों पर मतदान हुआ है, उनमें से लगभग सभी सीटों पर भारतीय जनता पार्टी की जीत होगी. भाजपा अपने दम पर प्रदेश में सरकार बनायेगी. सीटों की संख्या 65 के पार होगी. ये बातें झारखंड के चुनाव प्रभारी और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर ने रविवार को बोकारो हवाई अड‍डा पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही. श्री माथुर ने सेक्टर-1 स्थित हंस रिजेंसी होटल में बोकारो, चंदनकियारी, बेरमो, गोमिया सहित नौ विधानसभा क्षेत्रों की कोर कमेटी के साथ बैठक की. आगामी दिनों में प्रदेश में होने वाले चुनावों की रणनीति तय की. बैठक में संयोजक व सह संयोजक भी शामिल हुए. इससे पहले बोकारो पहुंचने पर बोकारो के विधायक बिरंची नारायण व जिला भाजपा के पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया.

  • बोकारो : कांग्रेस महागठबंधन प्रत्याशी श्वेता सिंह ने जनसंपर्क कर मांगा वोट

    बोकारो : कांग्रेस महागठबंधन प्रत्याशी श्वेता सिंह ने रविवार को चुनावी दौरा में चास रामनगर कॉलोनी, भोजपुर कॉलोनी, बालीडीह पांडेय टोला में जनसंपर्क किया और लोगों से अपने पक्ष में वोट मांगा. इधर, संग्राम सिंह ने रितुडीह, बारी को-ऑपरेटिव कॉलोनी, जरीडीह आदि क्षेत्रों में दौरा कर कांग्रेस महागठबंधन प्रत्याशी श्वेता सिंह के पक्ष में वोट करने की अपील की. इसके अलावा पूर्व मंत्री समरेश सिंह ने भी राधानगर पंचायत में ग्रामीणों से कांग्रेस महागठबंधन प्रत्याशी श्वेता सिंह को भारी मतो से विजयी बनाने का आग्रह किया है.

  • बालीडीह : ग्रामीणों ने लगाया वोट बहिष्कार का पोस्टर

    बालीडीह : बोकारो विधानसभा के बनसिमली गांव में ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार का पोस्ट लगा दिया है. पोस्टर में लिखा है वोट मांगकर हमें शर्मिंदा न करें. बनसिमली दुर्गा मंदिर प्रांगण में रविवार को ग्रामीणों ने बैठ कर वोट बहिष्कार का नारा दिया.

  • बोकारो : जमीन विवाद में की हत्या, दुर्घटना का रूप देने का प्रयास : गुड्डी देवी

    बोकारो : सड़क दुर्घटना के शिकार हुए बारी कोऑपरेटिव कॉलोनी के प्लॉट संख्या 150 निवासी सिद्धार्थ सिंह की पत्नी गुड्डी देवी ने आरोप लगाया है कि उनके पति की मौत दुर्घटना में नहीं हुई है बल्कि कुछ लोगों ने साजिश कर उनकी हत्या करा दी है.

  • बोकारो : भाजपा अपने दम पर सरकार बनायेगी : ओम माथुर

    बोकारो : पहले चरण की जितनी सीटों पर मतदान हुआ है, उनमें से लगभग सभी सीटों पर भाजपा की जीत होगी. भाजपा अपने दम पर प्रदेश में सरकार बनायेगी. सीटों की संख्या 65 के पार होगी. ये बातें चुनाव प्रभारी और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर ने रविवार को बोकारो हवाई अड‍डा पर पत्रकारों से कही.

  • गोमिया विस क्षेत्र : अपर समाहर्ता का निर्देश, हर एक मतदाता तक पहुंचे मतदान पर्ची

    गोमिया प्रखंड मुख्यालय के निकट बहुद्देशीय भवन में प्रखंड स्तरीय बीएलओ व सुपरवाइजरों की बैठक बोकारो जिला के अपर समाहर्ता सह गोमिया विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी बिजय कुमार गुप्ता की उपस्थिति में हुई. कतार प्रबंधन और मतदान पर्ची वितरण कार्यक्रम में श्री गुप्ता ने कहा गोमिया विधानसभा में आगामी 12 दिसंबर को मतदान होना है. आप सबों की बड़ी जिम्मेवारी है.

  • प्रथम चरण की 13 में से 10 सीटें जीतेगी भाजपा, राजनाथ सिंह को उम्मीद

    बेरमो : झारखंड में प्रथम चरण के चुनाव से स्पष्ट हो गया है कि यहां भारतीय जनता पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है. प्रथम चरण की 13 में से 10 सीटों पर भाजपा जीत रही है. ऐसा चुनावी विश्लेशकों का मानना है. ये बातें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को बोकारो जिला के बेरमो में आयोजित एक जनसभा में कहीं.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव : पहले चरण की लगभग सभी सीटें जीत रही है भाजपा, बोकारो में बोले ओम माथुर

    बोकारो : झारखंड के चुनाव प्रभारी और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर ने कहा है कि झारखंड विधानसभा के पहले चरण की जितनी सीटों पर मतदान हुआ है, उनमें से लगभग सभी सीटों पर भारतीय जनता पार्टी की जीत होगी. भाजपा अपने दम पर प्रदेश में सरकार बनायेगी और उसकी सीटों की संख्या 65 के पार होगी.

  • तीन विधानसभा क्षेत्रों से 57 प्रत्याशी मैदान में

    चौथे चरण के चुनाव को ले बोकारो जिला के तीन विधानसभा क्षेत्रों से प्रत्याशियों के नामांकन की स्क्रूटनी शनिवार को हुई. इसमें 21 प्रत्याशियों का नामांकन रद्द कर दिया गया.

  • आवास कब्जा मामले में डाॅ डीके गुप्ता को कोर्ट ने नहीं दी जमानत

    को-ऑपरेटिव कॉलोनी के प्लॉट संख्या 229 निवासी भाई-बहन मंजूश्री घोष (56 वर्ष) व दीपक घोष (50 वर्ष) को बंधक बनाकर उनका मकान कब्जा करने के मामले में शहर के जाने-माने नेत्र चिकित्सक डीके गुप्ता की जमानत अर्जी शनिवार को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वितीय जनार्दन सिंह ने सुनवाई के बाद खारिज कर दी. डाॅ गुप्ता ने गत सात नवंबर को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में आत्मसर्मपण किया था. उसी समय से वह न्यायिक हिरासत में चास जेल में बंद है.

  • ट्रेन में अवैध शराब के साथ युवक गिरफ्तार

    आरपीएफ ने शनिवार को हटिया-पटना सुपर फास्ट एक्सप्रेस ट्रेन से विदेशी शराब लेकर जा रहे एक युवक को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार युवक बिहार के जिला पटना, मसौढ़ी निवासी उपेंद्र कुमार है. उपेंद्र के पीठ पर लटके हुए बैग से आरपीएफ ने कुल 19 बोतल अंग्रेजी शराब का फुल बोतल बरामद किया है.

  • अज्ञात वाहन की चपेट में आने से साइकिल सवार की मौत, बाइक सवार जख्मी

    चास मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बाधाडीह मोड़ के पास एक अज्ञात वाहन ने साइकिल व बाइक सवार को टक्कर मार दी. इससे साइकिल सवार की मौत मौके पर ही हो गयी.

  • 50 की उम्र पूरी कर चुके 190 कर्मियों ने दिया वीआरएस के लिए आवेदन

    भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) की ओर से कर्मचारियों की कटौती की जा रही है. इसके लिए 50 की उम्र पूरी कर चुके कर्मचारियों के लिए स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) योजना तीन नवंबर से लागू कर आवेदन लेना शुरू कर दिया गया है. धनबाद डिवीजन में लगभग 330 कर्मचारी कार्यरत हैं.

  • 35 साल छत्रुराम और माधवलाल के बीच होता रहा है संघर्ष, झामुमो ने तोड़ी परंपरा, जानें गोमिया विधानसभा क्षेत्र का लेखा-जोखा

    बेरमो : 1977 से लेकर 2009 तक गोमिया विधानसभा क्षेत्र की राजनीति इस क्षेत्र के दो कद्दावर नेता पूर्व विधायक छत्रुराम महतो व माधवलाल सिंह के इर्द-गिर्द ही घूमती रही. करीब 35 साल तक दोनों विधायक रहे. इनकी परंपरा को 2014 में पहली बार झामुमो ने तोड़ा. 2018 के उपचुनाव में दुबारा झामुमो इस सीट पर विजयी रहा. वर्ष 1985 के गोमिया विस चुनाव में माधवलाल सिंह ने निर्दलीय चुनाव लड़ कर भाजपा के कद्दावर नेता छत्रुराम महतो को पराजित किया.

  • बोकारो : दुष्कर्म कर अश्लील वीडियो बनाया, गिरफ्तार

    बोकारो. पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र के एक गांव की रहनेवाली नाबालिग से यौन शोषण करने व उसका अश्लील वीडियो वायरल करने के मामले में पुलिस ने गुरुवार को एक युवक को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवक बालीडीह थाना क्षेत्र के ग्राम टांड़ बालीडीह निवासी बासु रजवार (22 वर्ष) है. घटना की प्राथमिकी पीड़िता के आवेदन पर गुरुवार को दर्ज की गयी है. पिंड्राजोरा थानेदार अरुण कुमार शर्मा ने मामला दर्ज कर त्वरित कार्रवाई करते हुए अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. पीड़िता के अनुसार, बासु रजवार की एक रिश्तेदार उसके गांव में रहती है. बासु उसके गांव आता था. इसी दौरान दोनों के बीच दोस्ती हुई. गत एक वर्षों से बासु उससे शादी करने का झांसा देकर कई स्थानों पर ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया. बासु ने दुष्कर्म का वीडियो भी बना लिया था

  • सीएम भी दिया है बेरमो ने, मजदूर नेताओं के लिए रही है प्रतिष्ठा की सीट, जानें बेरमो विधानसभा क्षेत्र का लेखा-जोखा

    बेरमो : वर्ष 1957 में बेरमो विधानसभा क्षेत्र का गठन हुआ था. इसके बाद से सबसे ज्यादा इस सीट पर कांग्रेस का कब्जा रहा है. कांग्रेस सह इंटक नेता व पूर्व मुख्यमंत्री बिंदेश्वरी दुबे ने वर्ष 1962, 1967, 1969 तथा 1972 के चुनावों में यहां से जीत दर्ज की थी.

  • नाबालिग के अपहरण व दुष्कर्म में 25 वर्ष की कैद

    पोक्सो न्यायालय के विशेष न्यायाधीश सह अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने एक 14 वर्षीय नाबालिग लड़की के अपहरण और दुष्कर्म में गुरुवार को मुजरिम को 25 वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनायी है. मुजरिम चंदनकियारी के बरमसिया ओपी अंतर्गत ग्राम पारबोआ निवासी बनर्जी महतो (40 वर्ष) है.

  • युवती से दुष्कर्म कर अश्लील वीडियो वायरल करने का आरोपी गिरफ्तार

    पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 16 वर्षीय नाबालिग लड़की से यौन शोषण करने व उसका अश्लील वीडियो वायरल करने के मामले में पुलिस ने गुरुवार को एक युवक को गिरफ्तार किया है.

  • फोरलेन पर बालू लदा हाइवा पलटा

    बालीडीह. एनएच 23 फोरलेन पर बालीडीह पेट्रोल पंप के निकट गुरुवार की सुबह करीब चार बजे बालू लदा हाइवा (जेएच 09पी 6768) पलट गया. इस वजह से बालू फोरलेन पर बिखर गया. हालांकि इस घटना में चालक बाल बाल बच गया.

  • अज्ञात वाहन की चपेट में आने से दंपती जख्मी, एक गंभीर

    पेटरवार- तेनु मुख्य पथ पर पेटरवार स्थित चक्षु चिकित्सालय के निकट एक अज्ञात वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार दंपती जख्मी हो गये. इनमें महिला की स्थिति काफी गंभीर बनी हुई है. इसे प्राथमिक उपचार कर सदर अस्पताल बोकारो रेफर कर दिया गया है. घटना गुरुवार की संध्या साढ़े छह बजे की है.

  • एक सप्ताह से गायब युवक का सुराग नहीं

    सेक्टर आठ, संत निरंकारी भवन के निकट झोंपड़ी निवासी युवक संतोष कुमार गत 21 नवंबर से अपने आवास से रहस्मय तरीके से लापता है. एक सप्ताह बाद भी युवक का कुछ पता नहीं चला. युवक के पिता उपेंद्र यादव ने घटना की सूचना स्थानीय थाना को दी है. युवक के पिता के अनुसार, संतोष वीडियो रिकॉर्डिंग का काम करता है.

  • हजारीबाग प्रमंडलीय आयुक्‍त ने नक्सल प्रभावित बूथों का किया निरीक्षण, सुविधाओं का लिया जायजा

    उत्तरी छोटानागपुर के आयुक्त अरविंद कुमार ने गुरुवार को क्षेत्र के नक्सल प्रभावित कई बूथों व कलस्टर का औचक निरीक्षण किया. उन्होंने लुगू की घोर तलहटी स्थित चोरगांवां(टीकाहारा) स्थित बूथ नंबर 156, ललपनिया स्थित बूथ नंबर 151, 152 व 153 तथा सोना सोबरन स्मारक उच्च विद्यालय स्थित कलस्टर का निरीक्षण किया.

  • दो जगहों से साढ़े चार लाख बरामद

    विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिले में विभिन्न जगहों पर लगे चेक नाका पर वाहन जांच अभियान चलाकर बुधवार को पुलिस ने कुल साढ़े चार लाख रुपये बरामद किये गये. चंदनकियारी प्रखंड मुख्यालय सीमा पर बिरखाम के समीप बने चेकनाका पर बुधवार को एक बोलेरो से तीन लाख रुपये नकद बरामद किये गये.

  • पुलिस प्रेक्षक ने किया जरीडीह थाना का

    विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बुधवार को पुलिस प्रेक्षक मैनुल स्लाम मंडल ने जरीडीह थाना के अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया और पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये.

  • पांच वर्षों में काफी बदला है झारखंड : नेताम

    डबल इंजन की सरकार में पांच वर्षों में झारखंड काफी बदला है. विकास के कार्य सभी क्षेत्रों में किये गये है. आने वाले दिनों में झारखंड देश का मुख्य पर्यटन स्थल बन जायेगा. यह कहना है भाजपा के अनुसूचित जनजाति मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष सह झारखंड के सह प्रभारी सांसद राम विचार नेताम का.

  • बताया गया बूथ एेप्प व जीपीएस का उपयोग

    आसन्न विधानसभा चुनाव में प्रतिनियुक्ति सभी 202 सेक्टर दंडाधिकारियों का तीसरे चरण का प्रशिक्षण सेक्टर 2 डी स्थित बीएसएल प्लस टू हाई स्कूल के हॉल में बुधवार को संपन्न हुआ. प्रशिक्षण में बोकारो डीसी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी मुकेश कुमार ने चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष तरीके से संपन्न करवाने के लिए आवश्यक निर्देश दिया. इस दौरान बूथ एेप्प व जीपीएस सिस्टम का उपयोग के बारे में बताया गया.

  • सनकी पति ने पत्नी को कुल्हाड़ी से काटा, हालत गंभीर

    बोकारो : गांधीनगर थाना क्षेत्र के संडे बाजार नीचे क्वार्टर में रहने वाले सीसीएल कर्मी दामोदर रजवार की बड़ी पुत्री शोभा देवी (35 वर्ष) को उसके पति विजय कुमार ने कुल्हाड़ी से काटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. घटना के वक्त शोभा देवी अपनी माता महेंद्री देवी के साथ बोकारो कोलियरी अस्पताल के पीछे जंगल में लकड़ी लाने गई हुई थी.

  • सेलकर्मियों के वेज रिवीजन को ले आठ जनवरी को देशव्यापी हड़ताल

    सेल कर्मियों के वेज रिवीजन की मांग और पब्लिक सेक्टर को बेचने के खिलाफ आठ जनवरी को इस्पात सेक्टर में देशव्यापी हड़ताल की जायेगी. यह निर्णय भिलाई में 24 नवंबर से आयोजित तीन दिवसीय स्टील वर्कर्स फेडेरेशन ऑफ इंडिया (सीटू) के अखिल भारतीय सम्मेलन में लिया गया.

  • नाबालिग को 20 साल का सश्रम कारावास

    एक 15 वर्षीया नाबालिग बालिका के अपहरण और उसके साथ दुष्कर्म मामले में सेशन कोर्ट ऑफ चिल्ड्रेन के विशेष न्यायाधीश रंजीत कुमार ने मंगलवार को एक 17 वर्षीय किशोर को 20 वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनायी है. साथ ही उस पर 50 हजार रुपया जुर्माना भी लगाया गया है.

  • सतनपुर जंगल में फंदे से लटका मिला गार्ड का शव

    सेक्टर 12 थाना क्षेत्र के सतनपुर स्थित जंगल में मंगलवार की सुबह पेड़ में लटका एक शव मिला. मृतक की शिनाख्त सतनपुर निवासी धीरेन बाउरी (40 वर्ष) के रूप में हुई. सूचना पाकर पुलिस पहुंची और फंदा काट कर शव को नीचे उतारा.

  • तीन जुआ अड्डों पर छापेमारी, एक गिरफ्तार

    बीएस सिटी थाना की पुलिस ने दुंदीबाद बाजार के मुर्गापट्टी, को-ऑपरेटिव कॉलोनी गेट के सामने और नया मोड़ के पास चल रहे तीन जुआ अड्डाें में छापामारी की. इसके बाद बीएसएल सुरक्षा विभाग की टीम की मदद से जुआ अड्डाें को ध्वस्त करा दिया. नया मोड़ के पास वाले जुआ अड्डा से पुलिस ने चास

  • बोकारो से बिरंची और बेरमो से रामकिंकर ने किया नामांकन

    बोकारो, चंदनकियारी, गोमिया व बेरमो विधानसभा सीट से सोमवार को कुल 25 लोगों ने नामांकन पर्चा भरा. नामांकन के दूसरे दिन बोकारो विधानसभा क्षेत्र से भाजपा

  • सरेशाम डॉक्टर दंपती की बच्ची के अपहरण का प्रयास

    सिटी सेंटर स्थित फुटपाथ मार्केट से दो महिलाओं ने एक डॉक्टर दंपती की चार वर्षीय पुत्री को कार सरेशाम अपहरण की नीयत से उठा लिया. हालांकि स्थानीय लोगों व पुलिस की सक्रियता से बच्ची आधे घंटे बाद जख्मी हालत में मिल गयी. यह घटना बारी को-ऑपरेटिव कॉलोनी निवासी दंत चिकत्सिक प्रवीण कुमार

  • अपहरण के मामले में 10 वर्ष कैद

    हरला थाना क्षेत्र के ग्राम कर्माटांड़ निवासी जान बाबू अंसारी के अपहरण के मामले में अपर जिला व सत्र न्यायाधीश द्वितीय जर्नादन सिंह ने एक मुजरिम को सोमवार को दस वर्ष सश्रम कारावास व दस हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनायी है. मुजरिम सेक्टर आठ सी झोपड़ी निवासी सुरेश राम (27 वर्ष) है.

  • दूसरी शादी का विरोध करने पर युवती को धक्का मारा

    सेक्टर छह बी निवासी एक युवती ने स्थानीय बालीडीह थाना में मामला दर्ज कराते हुए एक युवक पर शादी करने का झांसा देकर प्रेम संबंध स्थापित करने व धोखा देकर युवक पर दूसरी शादी करने का आरोप लगाया है. घटना की प्राथमिकी सोमवार को दर्ज की गयी है. मामले में धनबाद जिले के झरिया

  • भाड़ा वृद्धि को लेकर ट्रक ऑनर्स की हड़ताल शुरू

    चास-बोकारो ट्रक ऑनर्स वेलफेयर एसोसिएशन व ट्रक व्यवसायी परिवार संघ की ओर से माल भाड़ा की बढ़ोतरी को लेकर सोमवार से पांच दिवसीय हड़ताल शुरू हो गयी. एसोसिएशन के अध्यक्ष कुमार जितेंद्र सिंह व संघ अध्यक्ष नारायण शर्मा ने कहा कि वेदांता-इलेक्ट्रोस्टील का ट्रांसपोर्टिंग कार्य पूरी तरह प्रभावित रहा.

  • साइकिल भ्रमण पर निकले कर्नल की टीम पहुंची बोकारो

    एनसीसी 19 झारखंड बटालियन के सीओ (रांची) कर्नल अमित डंगवाल सोमवार को अपनी टीम के साथ साइकिल चला कर रांची से बोकारो पहुंचे. बोकारो हवाई अड‍्डा पर कर्नल व टीम का स्वागत बोकारो कॉलेज के एनसीसी अधिकारी लेफ्टिनेंट डॉ विवेकानंद सिंह, सेक्टर टू डी बीआइएसएसएस के एनसीसी ऑ

  • बेरमो से रामकिंकर, टुंडी से डॉ सबा झाविमो प्रत्याशी

    झाविमो ने 15 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. इसके साथ ही झाविमो द्वारा अब तक 81 में 77 सीटों पर प्रत्याशी दे दिया गया है. झाविमो कार्यालय में पार्टी के विनोद शर्मा व सुनीता सिंह ने लिस्ट जारी की.

  • बोकारो से राजेंद्र, टुंडी से राज किशोर आजसू प्रत्याशी

    आजसू पार्टी की तरफ से शनिवार को प्रत्याशियों की छठी सूची जारी किये जाने के बाद पार्टी सुप्रीमो सुदेश महतो के दो सीटों से चुनाव लड़ने की संभावना खत्म हो गयी है. चर्चा थी कि सिल्ली के अलावा डुमरी या टुंडी से वह चुनाव लड़ेंगे.

  • शराब के नशे में गरगा पुल से नदी में गिरा युवक

    चेकपोस्ट स्थित गरगा पुल से प्रभात कॉलोनी निवासी संतोष साव (38) शनिवार को नदी में गिर गया. उसे गंभीर चोट आयी हैं. श्मशान घाट पर मौजूद कुछ लोगों ने दौड़कर उसे नदी से बाहर निकाला और उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया. घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया : युवक शराब के नशे में धुत था.

  • टेंपो शो रूम के मालिक व अन्य पर गबन के सात मामले दर्ज

    बजाज फाइनेंस लिमिटेड कंपनी के अधिकारी नवीन कुमार सिंह की शिकायतवाद के आधार पर शनिवार को सेक्टर चार थाना में गबन के सात मामले दर्ज किये गये हैं. सभी मामले में चास के आइटीआइ मोड़ स्थित टेंपो शो रूम ओम साईं सेल के प्रोपराइटर चास के तारा नगर निवासी संजय सिंह को अभियुक्त बनाया गया है.

  • भाजपा जिलाध्यक्ष पर चुनाव आचार संहिता का मामला दर्ज

    भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष बिनोद महतो के खिलाफ शनिवार को स्थानीय बीएस सिटी थाना में आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है.

  • उपलब्धि : प्रधानमंत्री आवास मामले में नंबर एक है बोकारो

    प्रधानमंत्री आवास योजना के मामले में बोकारो राज्य का सिरमौर बना है. राज्य सरकार की ओर से जारी परफॉरमेंस इंडेक्स में जिला राज्य प्रधानमंत्री आवास योजना में नंबर एक स्थान हासिल किया है. 94.42 अंक के साथ जिला को यह उपलब्धि हासिल हुई है. वहीं रामगढ़ 94.41 अंक के साथ नंबर दो बना है.

  • 10 बजे रात के बाद नहीं बजेगा भोंपू

    शुक्रवार को बोकारो व चंदनकियारी विधानसभा चुनाव के लिए जिला निर्वाची पदाधिकारी मुकेश कुमार ने अधिसूचना जारी कर दी. चुनाव के लिए नामांकन 22 से 29 नवंबर तक किया जायेगा. डीसी मुकेश कुमार ने समाहरणालय के सभाकक्ष में आयोजित प्रेस वार्ता में बताया : दो दिसंबर को प्रत्याशी नाम वापस ले सकेंगे.

  • बूथ एप्प से लाइव उपलब्ध होगा सारा डाटा

    बूथ ऐप्प की उपयोगिता की प्रगति की जानकारी लेने के लिए निर्वाचन आयोग दिल्ली से निदेशक कौशल पाठक शुक्रवार को राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी व बोकारो डीसी मुकेश कुमार के साथ वीडियो संवाद किया. कहा : बूथ एेप्प के माध्यम से मतदान केंद्र पर होने वाली सारी औपचारिकताओं को डिजिटलाइज कर दिया है.

  • बोकारो : इलेक्ट्रोस्टील की फर्जी वेबसाइट बना लोगों से की जा रही है ठगी

    बोकारो : इलेक्ट्रो स्टील कंपनी की फर्जी वेबसाइट बनाकर नौकरी के नाम पर बेरोजगार युवकों से ठगी की जा रही है. कंपनी की असली वेबसाइट www.electrosteelsteels.com और फर्जी वेबसाइट www.electrosteel.com में काफी अंतर है. फर्जी वेबसाइट का यूआरएल खोलने पर इसके हेडर में इलेक्ट्रो स्टील लिखा हुआ है.

  • चंद्रपुरा-बोकारो स्‍टील रेलवे लाइन का पुल क्षतिग्रस्‍त, ट्रेन का परिचालन बंद

    चंद्रपुरा-बोकारो स्टील रेलवे लाइन के राजाबेड़ा ब्रिज में गाटर के क्षतिग्रस्त होने से रेलवे ट्रेक को भारी नुकसान हुआ है. जिसके कारण गुरुवार सुबह घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे ने दो नंबर रेलवे लाइन से आवागमन बंद कर दिया. जिसके बाद से युद्ध स्तर पर रेलवे इसकी मरम्मत कार्य में जुट गयी है.

  • योगेश्वर महतो बाटुल के नामांकन में पहुंचे मुख्यमंत्री, कहा- झारखंड को पीछे धकेलने की सबसे जिम्मेदार पार्टी कांग्रेस

    बेरमो : बेरमो विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी योगेश्वर महतो बाटुल के नामांकन के बाद बुधवार को चांपी मैदान में भाजपा की चुनावी सभा हुई. मौके पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि नये झारखंड के लिए यह महत्वपूर्ण चुनाव है.

  • प्रेम प्रसंग को लेकर हुई थी हत्या

    बरमसिया ओपी क्षेत्र की एक 23 वर्षीया युवती की हत्या मामले का खुलासा पुलिस ने कर दिया है. इस मामले में चार युवकों को गिरफ्तार किया है. इसमें अद्राकुड़ी का वीरेंद्रनाथ महतो, महावीर महतो, पिंड्राजोरा के उलगोड़ा गांव का मलींद्रनाथ महतो और पश्चिम बंगाल पुरुलिया के बरटांड़ का विजय

  • नगर सेवा विभाग के सूचना पट्ट पर लगी खाली क्वार्टरों की सूची

    बीएसएल के आवास लाइसेंस योजना-2019 के तहत बोकारो के 09 सेक्टरों में दिये जाने 2500 खाली इ/एफ/इएफ प्रकार के आवासों की सूची बुधवार को नगर सेवा विभाग के सूचना पट‍्ट पर लगा दी गयी. सूची लगते ही रिटयार कर्मी यहां पहुंचना शुरू हो गये. खाली क्वार्टरों की सूची को नोट किया. देर शाम तक रिटायर कर्मी यहां पहुंचे.

  • पत्नीहंता को आजीवन कैद

    अपर जिला व सत्र न्यायाधीश द्वितीय जर्नादन सिंह की अदालत ने बुधवार को पत्नी को जलाकर मारने के मामले में सुनवाई करते हुए दुंदीबाग सरदार मुहल्ला निवासी सोनू ठाकुर (22) को आजीव कारावास की सजा सुनायी है. सरकार पक्ष से विशेष लोक अभियोजक आरके राय ने बहस की. यह मामला कोर्ट में सेशन ट्रायल संख्या 394/18 के तहत चल रहा था.

  • कार्यों में सरल-सुबोध हिंदी का करें इस्तेमाल

    श्रीगुप्ता ने राजभाषा के प्रचार-प्रसार को गति देने के लिए सरल-सुबोध और दैनिक कार्यालीयन कार्यों में हिंदी के प्रयोग पर विशेष ध्यान देने का आह्वान किया, ताकि भारत सरकार द्वारा नर्धिारित लक्ष्य की पूर्ति की जा सके. ज्ञान प्रतियागिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विजेताओं को मेमेंटो देकर सम्मानित किया.

  • सड़क पर गड्ढे, जोखिम भरा सफर

    सड़कों पर गड्ढों ने न सिर्फ यातायात की रफ्तार रोक दी है, बल्कि दो पहिया वाहन चालकों का सफर जोखिम भरा कर दिया है. यह हाल है बीएसएल के सीइजेट गेट से लेकर दुगल गेट जाने वाली लगभग तीन किलोमिटर तक सड़क का. सड़क पर जगह-जगह बने गड्ढों के कारण वाहन चालक व राहगीर परेशान हैं.

  • झारखंड विस चुनाव : बेरमो में बोले सीएम रघुवर, मजबूत सरकार को चुनें, मजबूर को नहीं

    मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आज यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस चुनाव में जनता एक मजबूत सरकार को वोट देकर चुने ना कि मजबूर सरकार को. महागठबंधन की सरकार ने प्रदेश में खनिज संपदा को लूटने का काम किया, एक निर्दलीय को सीएम बनाकर लूट का रिकॉर्ड बनाया.

  • बीएसएल लाइसेंस पर देगा 2500 क्वार्टर

    बोकारो के नौ सेक्टरों के 2500 बीएसएल क्वार्टर लाइसेंस पर आवंटित किये जायेंगे. बीएसएल प्रबंधन ने इससे संबंधित सर्कुलर मंगलवार को निकाला. सेक्टर 1, सेक्टर 2, सेक्टर 5, सेक्टर 6, सेक्टर 8, सेक्टर 9, सेक्टर 11, सेक्टर 12 और कैंप-2 के इ/एफ/इएफ टाइप के खाली क्वार्टर आवंटित किये जायेंगे. नगर सेवा विभाग की सूचना पट्ट पर चिह्नित क्वार्टरों की सूची डिसप्ले की जायेगी.

  • एग्जीक्यूटिव और नॉन-एग्जीक्यूटिव कैडर्स के 148 पदों पर होगी बहाली

    स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) ने एग्जीक्यूटिव और नॉन-एग्जीक्यूटिव कैडर्स के 148 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक उम्मीदवार सेल की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया एक दिसंबर से शुरू होगी. आवेदन की आखिरी तारीख 31 दिसंबर है.

  • करोड़ों रुपये की संपत्ति चोरी का आरोपी नौकर गिरफ्तार

    मुंबई में पूर्व गृहस्वामी के घर से करोड़ों रुपये की चोरी करने वाले बालीडीह थाना क्षेत्र के बनसिमली निवासी हीरालाल गोराई को मुंबई की थाणे थाना की पुलिस ने स्थानीय पुलिस की मदद से गिरफ्तार किया और मंगलवार को उसे ले गयी. इससे पहले उसे स्थानीय कोर्ट में हाजिर किया गया. पुलिस के अनुसा

  • मुंबई में पलायन की भेंट चढ़ा नियामुद्दीन अंसारी

    नावाडीह प्रखंड अंतर्गत चिरुडीह पंचायत के लेंबोडीह गांव निवासी स्व मोजो मियां के 33 वर्षीय पुत्र नियामुद्दीन अंसारी का शव मुंबई से मंगलवार को घर पहुंचा. नियामुद्दीन रोजगार की खातिर मुंबई गया था. वहां 17 नवंबर को छाती में दर्द की शिकायत के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इस दौरान उसकी मौत हो गयी.

  • बोकारो की हृदयस्थली का नहीं हो पाया 'इलाज'

    बोकारो स्टील शहर की हृदयस्थली सिटी सेंटर-04 को माना जाता है. इसमें एक ही जगह 1500 स्थायी व अस्थायी दुकानें हैं. जिला की अर्थव्यवस्था में सेंटर का अहम योगदान है, क्योंकि सेंटर में विभिन्न बैंक की 26 शाखा मौजूद है. हर दिन करोड़ों का ट्रांजेक्शन सिटी सेंटर से होता है. जिला के सभी हिस्सों से लोग यहां खरीदारी के लिए पहुंचते हैं.

  • अस्पताल के कर्मचारी से रुपये की मांग कर मारपीट

    सेक्टर 4 के लक्ष्मी मार्केट स्थित एक अस्पताल के कर्मचारी से रुपये की मांग कर एक व्यक्ति ने उनके साथ मारपीट की गयी. सेक्टर छह सी निवासी संजय ने घटना की प्राथमिकी सोमवार को सेक्टर-चार थाना में दर्ज करायी है. मामले में एलोरा हॉस्टल निवासी हुंडई कार (जेएच09एसी-1363) के मालिक कमलेश चौबे को अभियुक्त बनाया गया है.

  • दहेज हत्या में पति को आजीवन सश्रम कारावास

    दहेज हत्या के मामले में स्थानीय न्यायालय के अपर जिला व सत्र न्यायाधीश द्वितीय जनार्दन सिंह की अदालत ने सोमवार को चास मुफस्सिल थाना क्षेत्र के ग्राम धोबनी निवासी पति अजय रजवार (27 वर्ष) को आजीवन सश्रम कारावास की सजा सुनायी है. न्यायालय में यह मामला सेशन ट्रायल संख्या 295/18 व चास मुफस्सिल थाना कांड संख्या 100/17 के तहत चल रहा था.

  • अपराध की योजना बनाते बोकारो के दो युवकों को बगोदर में ग्रामीणों ने पकड़ा

    सड़क के किनारे पुल पर बैठकर अपराध की योजना बना रहे दो युवकों को ग्रामीणों ने पकड़ लिया. मामले की सूचना बगोदर पुलिस को दी गयी. मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गये युवकों में बोकारो जिले के चतरोचट्टी थाना इलाके के हुरलुंग निवासी राजेश कुमार महतो व इसी थाना इलाके

  • चंदनकियारी की समस्याओं का निदान प्राथमिकता : अमर

    चंदनकियारी से भाजपा प्रत्याशी अमर कुमार बाउरी ने सोमवार को कुर्रा मंडल की सभी बूथ कमेटी के साथ बैठक की. श्री बाउरी ने कहा : चंदनकियारी की हर समस्या का निदान उनकी प्राथमिकता होगी. उन्होंने सभी बूथ प्रभारी को बूथ कमेटी बना कर उसके साथ बैठक करने को कहा.

  • युवती की लाश मिली, गैंग रेप के बाद हत्या की आशंका

    चंदनकियारी : चंदनकियारी के बरमसिया ओपी क्षेत्र अंतर्गत बाटबोआ गांव के जंगल में रविवार को एक 23 वर्षीया युवती का शव बिजली के पोल में फंदे से लटकता हुआ मिला. मृतका के प्रेमी और उसके साथियों पर गैंग रेप के बाद हत्या करने का आरोप मृतका की बहन ने लगाया है.

  • कैश फ्लो हुआ कम, बाजार पर 30 प्रतिशत तक पड़ा असर

    बोकारो : झारखंड विधानसभा चुनाव की घोषणा हो गयी है. आदर्श आचार संहिता लागू हो गयी है. बोकारो जिला के बेरमो व गोमिया विधानसभा में 16 नवंबर से अधिसूचना लागू हो गयी है. जबकि बोकारो व चंदनकियारी विधानसभा के लिए 22 नवंबर को अधिसूचना जारी होगी. लेकिन, बाजार पर इसका असर दिखने लगा है. चुनावी शंखनाद के कारण बाजार शांत पड़ रहा है.

  • एक को जैनामोड़ में होगा किसान सम्मेलन

    जैनामोड़ : लोकतंत्र की मजबूती के लिए किसानों का मतदान भी महत्वपूर्ण है. किसान अपने मत का उपयोग योग्य और ईमानदार छवि वाले उम्मीदवार चुनने के लिए ही करें. उक्त बातें किसान विकास मंच के अध्यक्ष लखु चंद महतो ने रविवार को किसानों की बैठक में कही.

  • एचएससीएल कॉलोनी के बंद पड़े दो आवासों में चोरी

    बोकारो : नगर के सेक्टर एक बी रंगमंच स्थित एचएससीएल कॉलोनी के दो आवासों में चोरी हुई. सेक्टर एक बी आवास संख्या 24 निवासी एसएन राय व आवास संख्या 11 निवासी अश्विनी कुमार के घर में चोरी हुई है.

  • पेड़ की फुनगी पर भाजपा के झंडे ने मचायी खलबली

    जैनामोड़ : जरीडीह प्रखंड की गायछंदा पंचायत के बारहमसिया मोड़ पर एक लगभग तीस फुट के पेड़ की फुनगी पर लगा भारतीय जनता पार्टी के झंडे ने क्षेत्र में खलबली मचा दी. विरोधी पार्टियों को तो झटका महसूस हुआ ही, चुनाव आचार संहिता को लेकर भी सवाल उठने लगे. एक नागरिक ने प्रशासन से शिकायत की. लेकिन बीडीओ का कहना है कि जब वह मौके पर पहुंचे तो पेड़ पर झंडा नहीं था. इसलिए आचार संहिता उल्लंघन का मामला नहीं बनता.

  • पहले मतदान फिर जलपान... करूंगा सबसे पहले मतदान...

    बोकारो : मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए रविवार को मोटरसाइकिल रैली निकाली गयी. कैंप दो समाहरणालय परिसर से रैली को एसपी पी मुरुगन व वरीय नोडल पदाधिकारी सह डीडीसी रवि रंजन मिश्र ने संयुक्त रूप से हरि झंडी दिखा कर रवाना किया. इसमें शामिल जिला प्रशासन के पदाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी, कर्मी, स्टेक होल्डर ने बोकारो वासियों को मतदान संबंधी संदेश दिया. आम लोगों से मतदान करने की अपील की गयी.

  • शृंगार नहीं करती जोरिया, गर्ग नहीं देते आशीर्वाद

    सिंगारीजोरिया : चास प्रखंड के कमलडीह मौजा से निकल कर पूरे चास शहर में इसकी आकृति हार की तरह है. चास का शृंगार करने के कारण ही इसका नाम सिंगारी जोरिया पड़ा. गरगा नदी : जिला के कसमार प्रखंड के कौलेंदी बांध से निकल कर तीन प्रखंड को सींचती है. चास-बोकारो में इसका वृहत रूप देखने को मिलता है. चास प्रखंड में ही यह दामोदर नद में मिल जाती है. मतलब बोकारो विधानसभा की यह दो प्रमुख जल स्त्रोत हैं.

  • इस बार रोजगार के लिए वोट दें : अमर

    चंदनिकयारी : चंदनकियारी में रविवार को भाजपा के कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन हुआ. मौके पर पार्टी प्रत्याशी अमर कुमार बाउरी ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के तहत सभी को आगे बढ़ाने का काम रघुवर सरकार ने किया है. राज्य का विकास आज पटरी पर है. विकास को और आगे बढ़ाना है. यहां के हर घर में शुद्ध पेयजल पहुंचाना है. उनका उद्देश्य है कि युवा के हाथ में हुनर हो, रोजगार हो, किसान समृद्ध हो, महिलाएं आगे बढ़े.

  • सीसीएल के सब स्टेशन में अपराधियों का धावा

    कथारा : सीसीएल कथारा प्रक्षेत्र अंतर्गत माइंस रेस्क्यू के विद्युत सब स्टेशन में शनिवार की रात करीब डेढ़ बजे अपराधियों ने धावा बोल कर उत्पात मचाया. अपराधियों ने सुरक्षा गार्ड अशोक कुमार को बंधक बना कर 250 एमबीए के ट्रांसफॉर्मर का पार्ट्स-पुर्जे क्षतिग्रस्त कर लिया. करीब 288 लीटर ट्रांसफॉर्मर ऑयल (कीमत 80 हजार रुपये) को जमीन में बहा दिया.

  • जिले में खुलने थे 12 जन औषधि केंद्र, खुले तीन, वे भी दवा विहीन

    केंद्र सरकार की अति महत्वाकांक्षी योजना प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र का बोकारो में खास्ता हाल है. सरकारी घोषणा के बावजूद बोकारोमें केंद्र खोलने के लिए फार्मासिस्ट दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं. दूसरी ओर सरकारी चिकित्सक भी जेनरिक दवा लिखने से परहेज कर रहे हैं.

  • सेक्टर चार थाना में शिकायतवाद की सात प्राथमिकी दर्ज

    अदालत के आदेश पर शिकायतवाद के सात मामले सेक्टर चार थाना मे शनिवार को दर्ज किये गये हैं. सेक्टर चार ए निवासी रावेल गगन चौधरी ने डेढ़ लाख रुपये गबन करने का मामला दर्ज कराया है. मामले में सेक्टर नौ निवासी दीपक कुमार साह व झमेली साह को अभियुक्त बनाया गया है.

  • लाइसेंसी हथियार जमा करने में थाना से लेकर पुलिस लाइन तक लगाना पड़ रहा है चक्कर

    विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिला प्रशासन ने जिले के सभी लाइसेंसी शस्त्रधारियों को 18 नवंबर तक शस्त्र जमा करने व शस्त्रधारियों का भौतिक सत्यापन कराने का आदेश जारी किया है. जिला प्रशासन ने गत आठ नवंबर से 18 नवंबर तक शस्त्र जमा करने का तारीख निर्धारित की है.

  • उपायुक्त ने दिया मतदान के दिन कर्मियों को सवैतनिक अवकाश देने का निर्देश

    जिला नर्विाचन पदाधिकारी सह डीसी मुकेश कुमार ने शनिवार को अपने कार्यालय कक्ष में सभी कार्यपालक अभियंता, सभी औद्योगिक इकाई, कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. इसमें उन्होंने निर्वाचन कार्य मे सहभागिता देने के साथ साथ बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की.

  • रियायती दर पर हवाई यात्रा कर सकेंगे बीएसएल अफसर

    बीएसएल समेत सेल के अधिकारी रियायत दर पर हवाई यात्रा करेंगे. सेल की ओर से 05 कंपनियों से इस संबंध में करार किया गया है. करार का लाभ बीएसएल के 1300 समेत सेल के सात हजार अधिकारी को मिलेगा. इस संबंध में सेल प्रबंधन के निगमित प्रशासन की ओर से सर्कूलर जारी कर दिया गया है.

  • चोरी की आठ बाइक के साथ तीन चोर गिरफ्तार

    बोकारो पुलिस ने शहर के विभिन्न थाना इलाकों से चोरी गयी आठ बाइकों के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. शुक्रवार को सिटी डीएसपी ज्ञान रंजन ने अपने कार्यालय में पत्रकारों को बताया : गुप्त सूचना के आधार पर हरला थाना क्षेत्र के रानीपोखर स्कूल के पास से तीन अपराधियों रानी पोखर निवासी प्रेम कुमार तुरी, अजय तुरी

  • वेतन समझौता के लिए कर्मियों को अभी करना होगा इंतजार

    सेल को दूसरी तिमाही में 342.84 करोड़ रुपये घाटा होने से कार्मिकों को बड़ा नुकसान का सामना करना पड़ना तय है. वेतन समझौता सहित अन्य डिमांड की उम्मीद पर घाटा के बाद पानी फिरता नजर आ रहा है. सेल को घाटा होने से वेतन समझौते पर कहीं न कहीं बड़ा असर पड़ना तय है. कर्मचारी लंबे समय से वेतन समझौते का इंतजार कर रहे हैं.

  • ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर, दो जख्मी

    एनएच-23 फोरलेन स्थित बांधगोड़ा चौक के पास शुक्रवार को एक ट्रक (जेएच02यू-4607) ने बाइक (जेएच09डब्ल्यू-8069) को पीछे से टक्कर मार दी. इससे बाइक पर सवार दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. लोगों ने हो-हल्ला कर ट्रक को रुकवाया. ट्रक के नीचे बाइक फंसी हुई थी, जिसक पर सवार दोनों व्यक्ति दबे हुए थे.

  • बोकारो : वेतन समझौता के लिए कर्मियों को करना होगा इंतजार, सेल को दूसरी तिमाही में घाटा

    सेल को दूसरी तिमाही में 342.84 करोड़ रुपये का घाटा होने से कर्मियों को बड़े नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. वेतन समझौता सहित अन्य डिमांड की उम्मीद पर घाटा के बाद पानी फिरता नजर आ रहा है. सेल को घाटा होने से वेतन समझौते पर कहीं न कहीं बड़ा असर पडऩा तय है. कर्मचारी लंबे समय से वेतन समझौते का इंतजार कर रहे हैं. वेतन समझौते की आस में कर्मी तमाम कटौती को बर्दाश्त कर रहे हैं.

  • बीएसएल क्वार्टर में लगी आग

    सेक्टर 04 जी, क्वार्टर संख्या 1186 में बुधवार को शॉर्ट सर्किट से अाग लगने की घटना हुई. सूचना मिलते ही बीएसएल अग्निशमन विभाग की दो दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची. आग पर काबू पाया. अगलगी के कारण घर में धुआं इस कदर भर गया था कि दमकल टीम को ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर अंदर जाना पड़ा.

  • जवाहर लाल नेहरू ने देखा था बोकारो स्टील प्लांट का सपना

    आधुनिक भारत के निर्माता देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू ने ही बोकारो स्टील प्लांट का सपना देखा था. आज बीएसएल सेल की एक महत्वपूर्ण इकाई बन गयी है. 14 नवंबर यानी पंडित नेहरू का जन्मदिन ऐसे में बीएसएल व बोकारो की चर्चा समसामियक है. बीएसएल सहित बोकारो में 14 नवंबर को कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे.

  • चुनाव को ले 27 के खिलाफ 107 की कार्रवाई

    विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर चास पुलिस ने क्षेत्र के 27 लोगों के विरुद्ध धारा 107 की कार्रवाई की है. यह सूची चास पुलिस की ओर से जारी की है. इसमें चुनाव के क्रम में गड़बड़ी फैलाने की आशंका जाहिर की गयी है.

  • जदयू की नगर कमेटी का विस्तार

    जनता दल यू बोकारो नगर अध्यक्ष के नेतृत्व में बुधवार को सेक्टर-12 कार्यालय में नगर कमेटी का विस्तार किया हुआ. इसमें महासचिव उदय सिंह, उपाध्यक्ष रामजस गोराई, निकेश ओझा, मनीष सिंह, कामेश्वर सिंह व कमेटी पदाधिकारी गोपाल शर्मा, सुभाष चंद्र झा, वीरेंद्र प्रसाद, सफीक आलम, संदीप कुजूर,

  • मतदान दलों का द्वितीय प्रशिक्षण कार्यक्रम निर्धारित

    जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त मुकेश कुमार की ओर से बुधवार को सूचित किया गया है कि मतदान दलों के लिए द्वितीय प्रशिक्षण का कार्यक्रम निर्धारित कर दिया गया है.

  • पूर्व पीए ने किया था विधायक बिरंची का अश्लील वीडियो वायरल, गिरफ्तार

    स्थानीय भाजपा विधायक बिरंची नारायण का अश्लील वीडियो वायरल होने के मामले का पुलिस ने मंगलवार को उद्भेदन कर दिया है. पुलिस ने इस मामले में विधायक के पूर्व पीए आदित्य कुमार को गिरफ्तार किया है. वीडियो वायरल करने में इस्तेमाल किया गया आदित्य का दो मोबाइल फोन और एक की-पैड भी जब्त किया गया है.

  • अब 70 में 23 और 30 में 9 होगा पासिंग मार्क्स

    केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसइ) की 12वीं बोर्ड परीक्षा के थ्योरी एग्जाम में 70 अंक वाले विषय में 23 और 80 अंक वाले विषय में 26 अंक पासिंग मार्क्स होगा. प्रैक्टिकल एग्जाम में 20 में छह अंक लाना जरूरी है. बोर्ड ने सभी एफिलिएटेड स्कूलों को 12वीं के अंक पैटर्न की सूची उपलब्ध करा दी है.

  • ट्रैक्टर पलटने से ड्राइवर की मौत

    नावाडीह क्षेत्र अंतर्गत खैकेटियाटांड़ में मंगलवार को ट्रैक्टर पलटने से इंजन के नीचे दब कर ट्रैक्टर चालक हुलास सिंह उर्फ महरू (26 वर्ष) की मौत हो गयी. मृतक हुलास पदनाटांड़ गांव निवासी स्व गोविंद सिंह का पुत्र था. घटना की सूचना मिलने के बाद नावाडीह थाना के एएसआइ सुकरा उरांव व बिरिया उरांव दल बल के साथ पहुंचे और ट्रैक्टर व शव को अपने कब्जे में ले लिया है.

  • डीडी माइंस विस्तार के लिए चार नंबर में आठ घरों को तोड़ा गया

    सीसीएल बीएंडके एरिया के बोकारो कोलियरी डीडी माइंस विस्तार को लेकर मंगलवार को प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी विद्यासागर सिंह की उपस्थिति में चार नंबर शिफ्टिंग एरिया में अभियान चलाकर कई आवासों को खाली कराया गया. आठ कच्चे घरों को खाली कराकर ध्वस्त भी किया गया.

  • शिबू सोरेन पहुंचे ललपनिया, सरना महाधर्म सम्‍मेलन में हुए शामिल, कहा- जबतक जीवित हूं आता रहूंगा

    लुगुबुरु घांटाबाड़ी धोरोमगाढ़ में संतालियों का 19वां अंतरराष्ट्रीय सरना महाधर्म सम्मेलन के दूसरे और अंतिम दिन राज्‍यपाल द्रौपदी मुर्मू दोरबारी चट्टान पहुंची और पूजा अर्चना की. वहीं झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन में इस सम्‍मेलन में पहुंचे. उन्‍होंने देश विदेश से आये सरना समाज के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सामाजिक विकास के प्रति सजग रहें, शिक्षा के प्रति जागरूक रहें, नशाखोरी से दूर रहें.

  • लुगुबुरु घांटाबाड़ी संतालियों की गहरी आस्था और विश्वास का केंद्र : द्रौपदी मुर्मू

    लुगुबुरु घांटाबाड़ी धोरोमगाढ़ में संतालियों का 19वां अंतरराष्ट्रीय सरना महाधर्म सम्मेलन का आज दूसरा दिन है. दो दिवसीय महाधर्म सम्मेलन के आखिरी दिन मुख्य अतिथि के रूप में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू शामिल हुई हैं.

  • बोकारो विधायक के वीडियो वायरल होने के मामले में पूर्व निजी सचिव को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    बोकारो : झारखंड के बोकारो विधायक बिरंची नारायण का वीडियो वायरल होने के मामले में पुलिस ने उनके पूर्व निजी सचिव आदित्य कुमार को गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस वीडियो की सत्यता जांच कर रही है. सिटी डीएसपी ज्ञान रंजन ने इसकी जानकारी दी है. 48 घंटे के अंदर ही पुलिस ने मामले का खुलासा किया है.

  • बोकारो : फर्जी अश्लील वीडियो वायरल करने के मामले में विधायक के पूर्व पीए से पूछताछ

    बोकारो : स्थानीय विधायक बिरंची नारायण का फर्जी अश्लील वीडियो वायरल करने के मामले में पुलिस की जांच अंतिम स्थिति में है. इस मामले में फिलहाल कोई पुलिस अधिकारी मुंह खोलने के लिए तैयार नहीं है.

  • तेनुघाट डैम में डूबे दूसरे छात्र का भी शव मिला

    तेनुघाट : रविवार को तेनुघाट डैम में डूब गये बोकारो के दूसरे छात्र रवि राज का शव सोमवार को दोपहर लगभग एक बजे कॉजवे पुल के पास से बरामद हुआ. डैम से शव के निकालते ही रवि राज की मां और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था. मालूम कि रविवार को बोकारो के तीन छात्र आदित्य राठौर, रॉयल राज और रवि राज तेनुघाट डैम आये थे. नहाने के दौरान रॉयल राज और रवि राज डूब गये थे. रॉयल राज का शव रविवार को ही मिल गया था.

  • रंगदारी की मांग कर हमला करने वाला भेजा गया जेल

    बोकारो : रविवार की रात बोकारो जेनरल अस्पताल में मरीज को भर्ती कराने आये एक परिवार के सदस्यों को घेरकर कुछ बदमाशों ने रंगदारी की मांग की. रंगदारी देने से इंकार करने पर लाठी-डंडा से मारपीट कर जख्मी कर दिया.

  • विधायक का फर्जी अश्लील वीडियो वायरल करने के मामले में पूर्व पीए से पूछताछ

    बोकारो : स्थानीय विधायक बिरंची नारायण का फर्जी अश्लील वीडियो वायरल करने के मामले में पुलिस की जांच अंतिम स्थिति में है. इस मामले में फिलहाल कोई पुलिस अधिकारी मुंह खोलने को तैयार नहीं है. मामले की जांच पुलिस के अलावा स्पेशल ब्रांच व सीआइडी की टीम भी कर रही है. उक्त वीडियो की जांच के लिए पुलिस वीडियो का सीडी अदालत के आदेश पर विधि-विज्ञान प्रयोगशाला भेजने की तैयारी कर रही है.

  • हवाई फायरिंग कर लोगों को धमकाने वाला जेल गया

    बोकारो : सेक्टर 12 मोड़ के पास रविवार की रात फायरिंग कर दहशत फैलाने का प्रयास करने वाले एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. जेल जाने वाला युवक सेक्टर 12 एफ आवास संख्या 1301 निवासी कृष्ण नंदन सिंह है. युवक के पास से एक लोडेड देसी पिस्तौल व फायर किया हुआ गोली का एक खोखा बरामद किया गया है. इसकी प्राथमिकी सेक्टर 12 थाना के जमादार धीरेंद्र देव मनीष के आवेदन पर दर्ज की गयी है. जमादार के अनुसार, रविवार रात वह गश्ती पर थे.

  • तीन सीइओ पद पर 15 दावेदार बीएसएल से हैं चार उम्मीदवार

    बोकारो : बोकारो स्टील प्लांट के सीईओ पवन कुमार सिंह 30 नवंबर 2019 को रिटायर हो जायेंगे. 01 दिसंबर 2019 से बीएसएल सीईओ का पद खाली हो जायेगी. इसी तरह भिलाई स्टील प्लांट के सीईओ का पद 01 फरवरी 2020 को व दुर्गापुर स्टील प्लांट के सीइओ का पद एक मार्च 2020 को खाली होगा.

  • देश-विदेश से सवा लाख से अधिक श्रद्धालु पहुंचे लुगुबुरु

    ललपनिया/महुआटांड़ : ललपनिया स्थित लुगुबुरु घांटाबाड़ी धोरोमगाढ़ में संतालियों का दो दिवसीय राजकीय महोत्सव 19वां अंतरराष्ट्रीय सरना महाधर्म सम्मेलन सोमवार से शुरू हुआ. सम्मेलन में भाग लेने रविवार की सुबह से ही श्रद्धालु पहुंचने लगे थे. सोमवार को शाम साढ़े चार बजे तक डेढ़ लाख से अधिक श्रद्धालु देश-विदेश से पहुंच चुके थे.

  • लोकतंत्र को कायम रखने के लिए जरूर करें मतदान : एसडीएम

    चास : स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत जिला प्रशासन की ओर से सोमवार को सरदाहा स्थित बिनोद बिहारी महतो बीएड कॉलेज के सभागार में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. बोकारो विधानसभा के निर्वाचन पदाधिकारी सह चास एसडीएम विजय कुमार ने कहा कि पहली बार वोटर बने युवाओं को वोट अवश्य देना चाहिये. ताकि लोकतंत्र को कायम रखा जा सके.

  • लुगुबुरु : पहले दिन देश-विदेश से सवा लाख से अधिक श्रद्धालुओं का हुआ संगम

    लुगुबुरु घांटाबाड़ी धोरोमगाढ़ में सोमवार से संतालियों का 19वां अंतरराष्ट्रीय सरना महाधर्म सम्मेलन शुरू हो गया. सम्मेलन में भाग लेने रविवार की सुबह से ही श्रद्धालु ललपनिया पहुंचने लगे थे और सोमवार को शाम साढ़े चार बजे तक करीब डेढ़ लाख से अधिक श्रद्धालु देश-विदेश से पहुंच चुके थे. जिससे पूरे इलाके में अभूतपूर्व चहल-पहल देखी जा रही है.

  • बोकारो : तेनुघाट डैम में डूबे दूसरे युवक का शव भी बरामद, परिजनों के चित्कार से गमगीन हुआ माहौल

    रविवार को तेनुघाट डैम में डूबे रवि राज का शव सोमवार दोपहर लगभग एक बजे तेनुघाट डैम के कॉजवे पुल से निकाला गया. सोमवार की सुबह साढ़े सात बजे से गोताखारों के तीन दल के द्वारा शव की खोजबीन की जा रही थी. बारी-बारी से खेतको से आये गोताखोर दल के 11 सदस्य, पतकी पंचायत के दस सदस्य और तेनुघाट के लगभग बीस लोगों के द्वारा अलग-अलग जगहों पर शव को खोजा जा रहा था.

  • लुगु बुरु की पूजा करने दुनिया भर से ललपनिया पहुंचे श्रद्धालु, प्रशासन ने लिया तैयारियों का जायजा

    ललपनिया : बोकारो जिला के ललपनिया में संथालियों के सबसे बड़े उत्सव की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. दुनिया भर से श्रद्धालुओं का आना जारी है. पार्किंग के लिए बने स्थल पूरी तरह खचाखच भर गये हैं. बोकारो के एससी विजय कुमार गुप्ता और एसडीएम प्रेम रंजन ने सोमवार को लुगु बुरु घंटाबाड़ी धोरामगढ़ मेला और मुख्य समारोह स्थल का जायजा लिया.

  • बेरमो से बाटुल, झरिया से रागिनी को मिला टिकट अमर बाउरी व बिरंची नारायण की सीट होल्ड पर

    भाजपा ने विधानसभा चुनाव के लिए 52 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है़ इस सूची में 10 सीटिंग विधायकों का टिकट भाजपा ने काट दिया है़ पार्टी नेतृत्व ने छह वर्तमान मंत्रियों पर भरोसा किया है. सीपी सिंह, रामचंद्र चंद्रवंशी, डॉ नीरा यादव, रणधीर सिंह, राज पलिवार और डॉ लुईस मरांडी को फिर से मौका दिया गया है.

  • विधायक का फर्जी अश्लील वीडियो वायरल होने के मामले में प्राथमिकी

    स्थानीय विधायक बिरंची नारायण का फर्जी अश्लील वीडियो वायरल होने के मामले में शनिवार को दिनभर शहर में चर्चाओं का बाजार गर्म रहा. सेक्टर 12 इ आवास संख्या 1346 निवासी विधायक के पीए विकास कुमार की आवेदन पर रविवार को अज्ञात लोगों के खिलाफ फर्जी अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने का मामला दर्ज किया गया है.

  • पिंड्राजोरा थाना प्रभारी पर लगाया दुर्व्यवहार का आरोप, एसपी से की शिकायत

    पिंड्राजोरा थाना प्रभारी अरुण कुमार शर्मा के खिलाफ पैदाडीह गांव निवासी बाटुल प्रमाणिक ने रविवार को एसपी पी मुरुगन से लिखित शिकायत की है. कहा कि वह सैलून चलाता है और प्रत्येक दिन थाना आकर थाना प्रभारी की दाढ़ी बनाता था.

  • ब्यूटी पार्लर में काम करने वाली युवती ने लगाया यौन शोषण का आरोप

    ब्यूटी पार्लर में काम करने वाली एक युवती ने यौन शोषण का आरोप लगाते हुए रविवार को महिला थाना में मामला दर्ज कराया है. मामले में चास के साहू मार्केट निवासी विनोद कुमार व विनोद की भाभी आभा देवी को अभियुक्त बनाया गया है. विनोद बोकारो के मलेरिया विभाग में कार्यरत है. युवती के अनुसार, वह ब्यूटी पार्लर में काम कर अपना भरण-पोषण करती है. विनोद से युवती की जान-पहचान थी. वर्ष 2016 होली के दो दिन पूर्व शाम के समय विनोद युवती के ब्यूटी पा

  • विधायक बिरंची नारायण के वायरल वीडियो मामले में प्राथमिकी दर्ज करायी

    बोकारो : विधायक बिरंची नारायण का वीडियो वायरल होने के मामले में शनिवार को दिनभर शहर में चर्चा का बाजार गर्म रहा. सेक्टर-12 इ (बोकारो) निवासी विधायक के पीए विकास कुमार के आवेदन पर रविवार को अज्ञात लोगों के खिलाफ वीडियो को फर्जी बताते हुए सोशल मीडिया पर वायरल करने का मामला दर्ज किया गया है.

  • संताल सरना महाधर्म सम्मेलन : लुगुबुरु घांटाबाड़ी धोरोमगाढ़ में तैयारियां पूरी, देश-विदेश से जुटेंगें लाखों संताली

    लुगुबुरु घांटाबाड़ी धोरोमगाढ़ में 19वें अंतर्राष्ट्रीय संताल सरना महाधर्म सम्मेलन (राजकीय महोत्सव) की सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. आयोजन समिति ने अपने स्तर से पुख्ता तैयारी की है. सम्मेलन स्थल (दरबार चट्टानी) में बेहद भव्य पंडाल का निर्माण कराया गया है. बगल में दो जगहों पर श्रद्धालुओं के विश्राम करने के लिए भी बड़े-बड़े टेंट लगाये गये हैं. मंच को भी बेहद खूबसूरत तरीके से सजाया गया है.

  • तेनुघाट डैम में डूबने से दो बच्चे की मौत, एक बच्चे का शव मिला, दूसरे की खोजबीन जारी

    बेरमो अनुमंडल मुख्यालय तेनुघाट स्थित तेनुघाट डैम में रविवार की सुबह डैम में स्नान करने के दौरान दो बच्चे रवि राज (15 वर्ष) एवं फोटो राज (15 वर्ष) गहरे पानी में चले गये और दोनों बच्चे पानी में डूब गये. सूचना मिलते ही स्थानीय कुछ युवक घटनास्थल पर पहुंचकर गहरे पानी में उतर कर काफी मशक्कत के बाद डूबे हुए एक बच्चे फोटो राज का शव पानी से निकाला, जबकि पानी में डूबे हुए दूसरे बच्चे रवि राज की खोजबीन जारी है.

  • रेलवे ठेकेदार से रंगदारी मांगने वाला जेल गया

    जैनामोड़ निवासी रेलवे ठेकेदार एसपी सिंह से दो लाख रुपये रंगदारी मांगने वाले अभियुक्त को बालीडीह थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर शनिवार को जेल भेज दिया. जेल जाने वाला अभियुक्त चास के शिव शक्ति नगर निवासी प्रशांत उर्फ राजा है. पुलिस के अनुसार, प्रशांत बिहार के मोकामा निवासी कुख्यात अपराधी राजेश सिंह गिरोह के लिए काम करता है.

  • छिनतई के आरोपी को भेजा जेल

    चास पुलिस ने शनिवार को छिनतई के आरोपी भर्रा बस्ती निवासी अफजल साह को चास जेल भेज दिया. आरोपी के खिलाफ चीराचास स्थित वास्तु विहार निवासी रेणु कुमारी ने प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • सुरक्षा-व्यवस्था को ले जिले के विभिन्न इलाकों में दिनभर मुस्तैद रही पुलिस, दंडाधिकारी तैनात

    अयोध्या मामले में शनिवार को सुप्रीम कोर्ट की ओर से दिये गये फैसले के मद्देनजर जिला प्रशासन व पुलिस दिनभर जिले के विभिन्न संवेदनशील इलाकों में तैनात रही. भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी थी. मुख्य सचिव ने वीडियो संवाद कर हाइ अलर्ट पर रहने का निर्देश िदया है.

  • किसी तरह की अफवाह पर न दें ध्यान : सीओ

    जरीडीह थाना परिसर में पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब का जन्मदिन ईद मिलादुन्नबी व विधानसभा चुनाव को लेकर शनिवार को शांति समिति की बैठक हुई. अध्यक्षता थाना प्रभारी गजेंद्र कुमार पांडेय ने की. इसमें ईद मिलादुन्नबी सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाने का निर्णय लिया गया.

  • बच्ची की मौत, माता-पिता और भाई गंभीर

    चंद्रपुरा-फुसरो सड़क मार्ग पर खास ढोरी के समीप शुक्रवार को भीषण सड़क दुर्घटना में एक बच्ची की मौत हो गयी, जबकि उसके माता-पिता और भाई गंभीर रूप से जख्मी हो गये. बच्ची का एक पैर कट कर अलग हो गया. सभी घायलों को तत्काल सीसीएल केंद्रीय अस्पताल ढोरी पहुंचाया गया.

  • मजदूरों के बीच सुरक्षा का संदेश पहुंचायेंगे ट्रेड यूनियन नेता

    बीएसएल सहित देश के सभी स्टील प्लांटों के ट्रेड यूनियन नेता मजदूरों के बीच सुरक्षा का संदेश पहुंचायेंगे. इस आह्वान के साथ ज्वाइंट कमेटी ऑन सेफ्टी, हेल्थ एंड एनवायरनमेंट इन स्टील इंडस्ट्री (जेसीएसएसआइ) के तत्वावधान में बीएसएल प्लांट में पहली बार सुरक्षा पर आयोजित दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम शुक्रवार को संपन्न हुआ. इसमें बीएसएल सहित देश के सभी स्टील प्लांटों के दो दर्जन से अधिक ट्रेड यूनियन नेता शामिल हुए.

  • नाबालिग के अपहरण व दुष्कर्म में 10 वर्ष कैद

    अपर जिला व सत्र न्यायाधीश राजीव रंजन की अदालत ने शुक्रवार को सेक्टर नौ निवासी एक 16 वर्षीय युवती के अपहरण व दुष्कर्म के मामले में ग्राम मधुडीह निवासी सुभाष लायक (24 वर्ष) को 10 वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनायी है. कोर्ट ने 10 हजार रूपये जुर्माना भी लगाया है. अपहरण के मामले में सात वर्ष की सजा व पांच हजार रूपये जुर्माना की सजा सुनायी गयी है. दोनों सजा साथ-साथ चलेगी.

  • एक बार फिर लगा बैंकिंग पर चुनावी ग्रहण

    लोकतंत्र के महापर्व में बैंकिंग सेक्टर के बुरे दिन आने वाले हैं. बैंकिंग सेक्टर पर चुनावी ग्रहण लग गया है. असर बैंकिंग योजनाओं की गति पर होने वाला है. दरअसल हर तिमाही होने वाली जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक को चुनाव के कारण टाल दिया गया है. 2019 में यह दूसरा मौका है, जब बैठक को टाला गया है. इससे पहले लोकसभा चुनाव के दौरान यह कदम उठाना पड़ा था.

  • सेल : बीएसएल सहित तीन संयंत्र के लिए सीइओ की निकली वैकेंसी

    स्टील ऑथोरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) की तीन इकाई के लिए सीइओ पद के लिए आवेदन मांगा गया है. आवेदन नौ नवंबर से किया जा सकेगा. बोकारो इस्पात संयंत्र, भिलाई इस्पात संयंत्र व दुर्गापुर इस्पात संयंत्र के लिए आवेदन मांगा गया है. इस संबंध में सात नवंबर को सर्कुलर जारी किया गया है.

  • बोकारो : भीषण सड़क हादसे में छोटी बच्‍ची की दर्दनाक मौत, तीन लोग घायल

    चंद्रपुरा-फुसरो सड़क मार्ग के खास ढोरी के समीप शुक्रवार को भीषण सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के माता-पिता समेत बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गये, जबकि छोटी बच्ची की दर्दनाक मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. सभी को तत्काल सीसीएल सेंट्रल अस्पताल ढोरी भेजा गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद सभी घायलों को केएम मेमोरियल अस्पताल चास भेज दिया गया.

  • झारखंड की राजनीति का फ्लैशबैक : बिंदेश्वरी दुबे के खिलाफ डॉक्टरों ने किया था कैंप

    बेरमो : बेरमो के दिग्गज इंटक व कांग्रेसी नेता और एकीकृत बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री स्व बिंदेश्वरी दुबे को 1977 के बेरमो विधानसभा चुनाव के दौरान डॉक्टरों का कोपभाजन बनना पड़ा था. 11 अप्रैल 1975 को बनी डॉ जगन्नाथ मिश्र सरकार में बिंदेश्वरी दुबे स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री थे. उन्होंने सरकारी डॉक्टरों की प्राइवेट प्रैक्टिस बंद करा दी थी.

  • कड़ी सुरक्षा में मुबारक को किया गया सुपुर्द-ए-खाक

    बैटरी चोरी के आरोप में भीड़ की पिटाई से मृत नयी बस्ती के मुबारक अंसारी को बोकारो थर्मल स्थित कार्मेल स्कूल के समीप कब्रिस्तान में गुरुवार को कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच सुपुर्द-ए-खाक किया गया.

  • आवास कब्जा करने के मामले में नेत्र चिकित्सक ने किया आत्मसर्मपण

    को-ऑपरेटिव कॉलोनी के प्लॉट संख्या 229 निवासी भाई-बहन मंजूश्री घोष (56 वर्ष) व दीपक घोष (50 वर्ष) को बंधक बनाकर उनका मकान कब्जा करने के मामले में शहर के जाने-माने नेत्र चिकित्सक डीके गुप्ता ने गुरुवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में आत्मसर्मपण कर दिया.

  • नाबालिग लड़की के अपहरण व दुष्कर्म में युवक दोषी करार

    सेक्टर नौ की 16 वर्षीय नाबालिग लड़की के अपहरण व दुष्कर्म में स्थानीय न्यायालय के अपर जिला व सत्र न्यायाधीश राजीव रंजन ने गुरुवार को एक युवक को दोषी करार दिया है. मुजरिम युवक हरला थाना क्षेत्र के ग्राम मधुडीह निवासी सुभाष लायक (24 वर्ष) है. सजा शुक्रवार को सुनायी जायेगी.

  • बीएसएल में पहली बार ट्रेड यूनियन नेताओं को सुरक्षा प्रशिक्षण

    ज्वाइंट कमेटी ऑन सेफ्टी, हेल्थ एंड एनवायरनमेंट इन स्टील इंडस्ट्री (जेसीएसएसआइ) के तत्वावधान में गुरुवार को बीएसएल प्लांट में सुरक्षा पर दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. उद्घाटन बीएसएल सीइओ पवन कुमार सिंह ने किया. कहा : कार्यस्थल पर सुरक्षा सर्वोपरि है.

  • दो बाइक की टक्कर में मामा-भांजी जख्मी

    राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 23 पेटरवार- रामगढ़ पथ पर पेटरवार थाना क्षेत्र की कोह पंचायत की मंझली सिरी मोड़ के पास एक ही दिशा से जा रही दो बाइकों के बीच टक्कर गुरुवार को हो गयी. इसमें एक बाइक पर सवार मामा - भांजी जख्मी हो गये. सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने हाइवे पेट्रोलिंग वाहन से घायलों को पेटरवार स्थि

  • बोकारो थर्मल में भीड़ ने मुबारक अंसारी को पीट-पीट कर मार डाला, बैटरी चोरी का आरोप

    बोकारो थर्मल : बोकारो थर्मल में मंगलवार की रात बैटरी चोरी के आरोप में भीड़ ने मुबारक अंसारी (45 वर्ष) को पीट-पीट कर मार डाला, जबकि एक अन्य आरोपी अख्तर अंसारी (26 वर्ष) गंभीर रूप से घायल हो गया. दोनों बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र की नयी बस्ती के रहने वाले हैं. पुलिस ने मामले में एक ही परिवार के पांच लोगों को हिरासत में लिया है़ घायल आरोपी अख्तर अंसारी के आवेदन पर पुलिस ने हिरासत में लिये गये पांचों लोगों और अन्य सात अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कर ली है.

  • ठंड के मौसम में सब्जी का बाजार गर्म

    बोकारो : बोकारो में हल्की ठंड ने दस्तक दे दी है. लेकिन, सब्जी बाजारों में जबरदस्त गर्माहट है. उम्मीद थी कि बारिश समाप्त होने के बाद सब्जियों की कीमत में नरमी आयेगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. सब्जियों के दाम में तेजी बरकरार है. आलू-प्याज सहित हर सब्जी महंगी है. सब्जियों की कीमत लोगों को रूला रही हैं. दुंदीबाग बाजार में अधिकांश हरी सब्जियां 40 से 60 रुपये किलो बिक रही है.

  • 700 करोड़ के प्रोजेक्ट के लिए मिली 40 एकड़ भूमि का आवंटन रद्द

    बोकारो : बीएमडब्ल्यू स्टील ( बंसल मैकेनिकल वर्क्स) अब बोकारो में अपना मिनी स्टील प्लांट नहीं लगायेगी. जियाडा के क्षेत्रीय निदेशक सह डीसी मुकेश कुमार ने स्टील प्लांट लगाने के लिए बीएमडब्ल्यू स्टील की भूमि का आवंटन रद्द कर दिया है.

  • गैंगरेप का आरोपी तेलमच्चो से गिरफ्तार

    बोकारो : महुदा पुलिस के सहयोग से बोकारो महिला थाना पुलिस ने बुधवार की शाम दुष्कर्म के एक मामले में तेलमच्चाे निवासी सोहराय महतो को उसके घर से गिरफ्तार किया है. पुलिस को उसे पकड़ने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी.

  • 19वें अंतर्राष्ट्रीय सरना महाधर्म सम्मेलन में सुविधा, सुरक्षा और स्वच्छता पर बल

    ललपनिया/महुआटांड़ : ललपनिया के लुगू धाम में 11 नवंबर से शुरू होने वाले दो दिवसीय 19वां अंतरराष्ट्रीय सरना महाधर्म सम्मेलन की तैयारी को लेकर बोकारो डीसी मुकेश कुमार ने बुधवार को आयोजन समिति के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर समीक्षा की. ललपनिया स्थित श्यामली गेस्ट हाउस में हुई इस बैठक में एसपी पी मुरुगन भी मौजूद थे.

  • छह माह से कांटाघर चालू नहीं होने से रहता है जाम

    कथारा : सीसीएल कथारा प्रक्षेत्र अंतर्गत जारंगडीह ओपेन कास्ट में छह माह से नया कांटाघर बनकर तैयार है, लेकिन इसे अब तक चालू नहीं किया जा सका है. इसके कारण रेलवे साइडिंग जाने वाले हाइवा डंपरों से मेन रोड हमेशा जाम रहता है. सड़क जाम से गोमिया, कथारा तथा फुसरो जाने वाले वाहनों व राहगीरों को घंटों परेशानी का सामना करना पड़ता है. इससे दुर्घटना की भी आशंका रहती है.

  • अपराधियों ने कामगारों को बंधक बना कर पंप हाउस से लाखों की संपत्ति लूटी

    कथारा : सीसीएल कथारा प्रक्षेत्र अंतर्गत जारंगडीह रिवर साइड पंप हाउस में अपराधियों ने मंगलवार की रात कर्मियों को बंधक बना कर लाखों की संपत्ति लूट ली. अपराधियों ने पंप हाउस से तीन हैवी मोटर के स्टार्टर, स्विच, 50-60 मीटर कॉपर केबल सहित लाखों मूल्य के सामान ले भागे. घटना के बाद पंप हाउस में मोटर बंद हो गया है. इससे सीसीएल की कॉलोनियों में पेयजलापूर्ति बाधित हो गयी है.

  • करगली बाजार में भगवती जागरण का आयोजन

    फुसरो : फुसरो नप क्षेत्र के करगली बाजार गुरुद्वारा के समीप काली पूजा व छठ पूजा के अवसर पर मंगलवार की रात भगवती जागरण का आयोजन किया गया. आयोजन कमेटी के लोगों ने बाजे गाजे के साथ करगली बाजार दुर्गा मंदिर से मां का ज्योत कार्यक्रम स्थल तक लाया. इसके बाद गणेश वंदना से कार्यक्रम की शुरुआत हुई.

  • नवीकरणीय ऊर्जा मामले में बोकारो नहीं दिखा पाया उत्साह

    बोकारो : प्राइरिटी सेक्टर के तहत 2019-20 में नवीकरणीय ऊर्जा को शामिल किया गया. उद्देश्य था. अक्षय ऊर्जा का इस्तेमाल कर पारंपरिक ऊर्जा स्रोत की बचत करना. लेकिन, बोकारो इस मामले में फिसड्डी साबित हो रहा है. कारण बने हैं लोग और बैंक का योजना के प्रति उत्साह नहीं दिखा पाना. बैंक को 800 लोगों को इस योजना के तहत कर्ज मुहैया कराने का लक्ष्य दिया गया था. लेकिन, इस क्षेत्र में एक को भी कर्ज नहीं मिला.

  • सी-विजिल ऐप्प के माध्यम से आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामलों की होगी शिकायत

    बोकारो : अपर समाहर्ता विजय कुमार गुप्ता ने बुधवार को समाहरणालय सभाकक्ष में पदाधिकारियों को सी-विजिल एप्लिकेशन की कार्य प्रणाली का प्रशिक्षण दिया. इस एप्लिकेशन के माध्यम से आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामलों की त्वरित रिपोर्टिंग व कार्रवाई होगी. अपर समाहर्ता ने सभी पदाधिकारियों व कर्मियों को सी-विजील ऐप्प का कार्य प्रदर्शन कर दिखाया. शिकायतों के निवारण से संबंधित सारी जानकारी दी.

  • विधान सभा चुनाव के लिए पेटरवार में 13 क्लस्टर बनाये गये

    पेटरवार : गोमिया विधान सभा क्षेत्र संख्या 34 के तहत पड़ने वाले पेटरवार प्रखंड में आठ और बेरमो विधान सभा क्षेत्र संख्या 35 के तहत पड़ने वाले पेटरवार प्रखंड में पांच कलस्टर का निर्माण प्रखंड के सहायक निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ इंदर कुमार ने किया है. इसमें मतदान कराने आये मतदान कर्मी रह कर ससमय मतदान केंद्रों में पहुंच सकेंगे.

  • बोकारो थर्मल में ग्रामीणों ने पीट-पीट कर मुबारक अंसारी काे मार डाला, बैटरी चोरी का लगाया आरोप

    बोकारो थर्मल : बोकारो थर्मल में मंगलवार की रात बैटरी चोरी के आरोप में भीड़ ने मुबारक अंसारी (45 वर्ष) को पीट-पीट कर मार डाला, जबकि एक अन्य आरोपी अख्तर अंसारी (26 वर्ष) गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • बोकारो थर्मल का मामला : चोर बता कर भीड़ ने पीटा, एक की मौत, दूसरा घायल

    बोकारो थर्मल : बोकारो थर्मल में मंगलवार की रात बैटरी चोरी के आरोप में उग्र भीड़ ने मुबारक अंसारी (45 वर्ष) को पीट-पीट कर मार डाला, जबकि एक अन्य आरोपी अख्तर अंसारी (26 वर्ष) गंभीर रूप से घायल हो गया. दोनों बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र की नयी बस्ती के रहनेवाले हैं. इस मामले में एक ही परिवार के पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है़

  • झारखंड : बोकारो थर्मल में बैट्री चोरी के आरोपी की भीड़ ने की पीट-पीट कर हत्या, पांच लोग हिरासत में

    बोकारो थर्मल में मंगलवार की रात को आक्रोशित भीड़ ने बैट्री चोरी के आरोपी 45 वर्षीय मुबारक अंसारी को पीट-पीटकर मार डाला. जानकारी के अनुसार मृतक बोकारो थर्मल थाना अंतर्गत नयी बस्ती का रहनेवाला था. इस मामले में पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है. थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर उमेश कुमार ठाकुर हिरासत में लिये गये एक ही परिवार के इन पांच लोगों से पूछताछ कर रहे हैं.

  • बिना ओटीपी के अब नहीं बन सकेगा ड्राइविंग लाइसेंस

    ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के नियम बदल गये हैं. अब ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना है तो माेबाइल फोन जरूरी है, क्योंकि इसमें ओटीपी आयेगा. इंटरनेट कैफे या इंटरनेट सेवा वाले मोबाइल फोन से झारखंड सरकार की परिवहन सेवा वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन फॉर्म जमा करने के बाद लर्निंग लाइसेंस का शुल्क डीटीओ ऑफिस में जमा करना होगा.

  • चुनाव आयोग के निर्देशों का अक्षरश: अनुपालन करने का दिया गया निर्देश

    विधानसभा चुनाव को लेकर जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेटों को इवीएम और वीवी पैट का प्रशिक्षण मंगलवार को बीएसएल प्लस टू हाइ स्कूल, सेक्टर 2 डी में दिया गया. स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से मतदान कराने के निर्देश दिये गये. अपर समाहर्ता विजय कुमार ने कहा कि सभी जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट इवीएम व वीवी

  • दो ट्रक पर लगे थे एक ही नंबर जांच में पकड़ी गयी धोखाधड़ी

    बालीडीह स्थित डालमिया सीमेंट फैक्टरी में ट्रांसपोर्टर के अधीन चलने वाले दो ट्रकों का रजिस्ट्रेशन नंबर (बीआर 01 जी 8817) एक मिला है. औद्योगिक बालीडीह ओपी के जमादार चुंदा उरांव के आवेदन पर मंगलवार को मामला दर्ज किया गया है.

  • बोकारो विधानसभा से कांग्रेस के टिकट के लिए आधा दर्जन दावेदारों का नाम गया है नयी दिल्ली

    विधानसभा चुनाव में बोकारो से कांग्रेस के टिकट के लिए आधा दर्जन से अधिक दावेदारों का नाम नयी दिल्ली भेजा गया है. सोमवार को रांची में हुई झारखंड कांग्रेस चुनाव अभियान समिति की बैठक में विचार-विमर्श के बाद यह सूची भेजी गयी है. बोकारो जिला कांग्रेस कार्यालय से 20 दावेदारों का नाम प्रदेश कार्यालय भेजा गया था.

  • सेलेबल स्टील प्रोडक्शन में बीएसएल सेकेंड

    सेलेबल स्टील प्रोडक्शन के मामले में सेल की इकाईयों में बीएसएल (बोकारो स्टील प्लांट) सेकेंड रहा. अप्रैल से अगस्त 2019 के बीच बीएसएल ने 1,457 हजार टन सेलेबल स्टील तैयार किया. 1554 हजार टन सेलेबल स्टील प्रोडक्शन के साथ भिलाई स्टील प्लांट फर्स्ट रहा. बीएसएल प्रबंधन स्टील निर्माण की लागत को कम करने की तमाम कोशिश कर रहा है.

  • अधिकारियों ने की वोट बहिष्कार नहीं करने की अपील

    जिला प्रशासन की एक टीम रविवार की शाम बालीडीह थाना अंतर्गत श्यामपुर बस्ती पहुंची़ अधिकारियों ने ग्रामीणों के साथ बैठक की. ग्रामीणों से चुनाव बहिष्कार नहीं करने की अपील की.

  • नंदुआस्थान में व्यवसायी के घर से पांच लाख रुपये की संपत्ति चोरी

    चास थाना क्षेत्र के नंदुआस्थान में व्यवसायी के बंद आवास से करीब पांच लाख की संपत्ति चोरी हो गयी. गृह स्वामी सुदामा चौधरी ने सोमवार को चास थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी.

  • बाइक से गिर महिला की मौत, तीन लोग घायल

    जरीडीह थाना क्षेत्र में गांगजोरी-चिलगड्डा सड़क पर सोमवार को सड़क दुर्घटना में एक महिला की मौत हो गयी. बाइक चला रहा उसका पति, पांच वर्षीय बच्ची और एक अन्य महिला घायल हो गये. ये सभी गांगजोरी के रहने वाले हैं.

  • 19वां अंतरराष्ट्रीय संताल सरना महाधर्म सम्मेलन : विभागवार हुई तैयारियों की समीक्षा, व्यवस्था पर बल

    11 व 12 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा पर आहूत 19वें अंतरराष्ट्रीय संताल सरना महाधर्म सम्मेलन में महज छः दिनों का वक्त बचा है. जिसके मद्देनजर लगातार तैयारियों की समीक्षा का दौर जारी है. सोमवार को बीडीओ मोनी कुमारी और सीओ ओमप्रकाश मंडल ने टीटीपीएस श्यामली अतिथि गृह में आयोजन समिति के साथ एक बैठक की. जिसमें समिति से विभागवार तैयारियों की जानकारी ली और कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये.

  • गुरु महिमा सुन भक्त हुए निहाल

    सेक्टर 02 सी गुरुद्वारा में रविवार को गुरु नानक देव की 550वीं जयंती मनायी गयी. मुख्य अतिथि बीएसएल के सीइओ पवन कुमार सिंह ने कहा कि सभी को गुरुनानक देव के दिखाये रास्ते पर चलने की जरूरत है.

  • 00011 सेक्टरों में बीएसएल के 199 क्वार्टरों पर अवैध कब्जा, प्रबंधन ने दिया नोटिस

    बोकारो के 11 सेक्टरों में बोकारो स्टील प्लांट (बीएसएल) के 199 क्वार्टरों पर अवैध रूप से कब्जा है. इनमें इ टाइप से लेकर बी टाइप तक के क्वार्टर शामिल हैं. सबसे अधिक सेक्टर 12 में 67 क्वार्टरों पर और सबसे कम कैंप दो में दो क्वार्टरों पर अवैध कब्जा किया गया है.

  • बहाल हुए आशुलिपिक, बन गये निजी सहायक

    पीएमओ के निर्देश के बाद जियाडा के बोकारो स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में कार्यरत निजी सहायक अवधेश कुमार सिंह के विरुद्ध जांच शुरू हो गयी है. बियाडा में कर्मी रह चुके धनबाद निवासी रिजवान अर्मी अली ने श्री सिंह की नियुक्ति व उनके पदनाम को लेकर सूचना के अधिकार के तहत जानकारी मांगी थी.

  • सेक्टर 12 से ट्रक और सेक्टर दो सी से बाइक की चोरी

    सेक्टर 12 से ट्रक और सेक्टर दो सी से बाइक चोरी हो गयी. दोनों घटनाओं की सूचना वाहन मालिकों के द्वारा शुक्रवार को स्थानीय थाना को दी गयी है.

  • मारपीट करने और रंगदारी मांगने का आरोप, केस

    सेक्टर एक बी होटल, हंस रीजेंसी के निदेशक दीपक कुमार गुप्ता ने होटल में घुस कर मारपीट करने और रंगदारी मांगने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को बीएस सिटी था

  • वेतन विसंगति को दूर करने के बाद होगा वेज रिवीजन

    बोकारो स्टील प्लांट सहित सेल कर्मियों का वेज रिवीजन होने वाला है. सेल प्रबंधन ने कर्मियों का वेज रिवीजन जल्द से जल्द करने का निर्णय ले लिया है. मामला सीनियर ग्रेड के कर्मियों का पे स्केल जूनियर ग्रेड के अफसरों से अधिक होने के कारण अटका हुआ है. प्रबंधन इस समस्या का निराकरण करने के तत्काल बाद वेज रिवीजन की प्रक्रिया शुरू करेगा.

  • हटाया गया मेयर का शिलापट्ट, सीएम का शिलापट्ट असामाजिक तत्वों ने तोड़ा

    पथ निर्माण विभाग की ओर से चीराचास-तलगड़िया पथ पुनर्निर्माण कार्य का मेयर भोलू पासवान का लगा शिलापट्ट बुधवार की देर शाम हटा दिया गया. वहीं दूसरी ओर बोकारो विधायक बिरंची नारायण द्वारा लगाये गये शिलापट्ट को असामाजिक तत्वों ने गुरुवार की सुबह तोड़ दिया.

  • चास-चंदनकियारी अंचल का री-सर्वे सेटलमेंट आज से : अमर बाउरी

    चास व चंदनकियारी अंचल के री सर्वे सेटलमेंट काम शुक्रवार से शुरू होगा. इस कार्य की सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है. प्रखंड के जसपुर स्थित बालिका विद्यालय प्रागंण में आइआइटी रुड़की पदाधिकारी के मार्गदर्शन में अंचल अधिकारी मौजा वार जा कर सर्वे सेटलमेंट का कार्य करेंगे.

  • विद्यालय से तीन लाख 77 हजार नकद चोरी

    थाना क्षेत्र के पिंड्राजोरा पटेल पब्लिक स्कूल में बुधवार की देर रात तीन लाख 77 हजार रुपए की चोरी हो गयी. विद्यालय की प्राचार्या अमृता सिंह ने गुरुवार को पिंड्राजोरा थाना में मामला दर्ज कराया.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : ....जब सुदेश महतो ने कहा, बड़ा नेता माहौल बना सकता है, जीत तो बूथ लीडर ही दिलाते हैं

    पेटरवार : बड़ा नेता माहौल बना सकता है, जीत तो बूथ का लीडर ही दिलाता है. हर मत के पीछे एक सपना और अरमान होता है, मतदाताओं के सपनों को पूरा करना हम सभी का दायित्व है.

  • बड़ा नेता माहौल बना सकता है, जीत तो बूथ का लीडर दिलाता है : सुदेश

    बड़ा नेता माहौल बना सकता है, जीत तो बूथ का लीडर दिलाता है. हर मत के पीछे एक सपना और अरमान होता है, मतदाताओं के सपनों को पूरा करना हम सभी का दायित्व है.

  • भारत की एकता के लिए आज दौड़ेगा बोकारो

    देश के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर 31 अक्टूबर को इस्पात नगरी भी एकता का संदेश देने दौड़ेगी. बोकारो इस्पात संयंत्र के क्रीड़ा, सांस्कृतिक व नागरिक सुविधाएं विभाग की ओर से 31 अक्टूबर को ''राष्ट्रीय एकता दिवस'' के उपलक्ष्य में ''रन फॉर यूनिटी'' दौड़ का आयोजन किया जा रहा है.

  • युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने जिला कांग्रेस की सूची को गलत ठहराया

    बेरमो विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए मैंने कांग्रेस कार्यालय में आवेदन नहीं दिया. यह बात झारखंड युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कुमार जयमंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह ने कही. श्री सिंह ने बुधवार को जारी बयान में कहा : बेरमो विधानसभा की देखभाल कई सालों तक पूर्व मंत्री राजेंद्र प्रसाद सिंह ने की है.

  • आद्रा-भोजुडीह खंड में छह घंटे का पावर ब्लॉक आज

    दपू रेलवे के आद्रा मंडल में गुरुवार को आद्रा-भोजुडीह खंड में लिमिटेड हाइट सबवे के निर्माण कार्य के लिए छह घंटे का पावर ब्लॉक लिया गया है. ट्रैफिक व पावर ब्लॉक सुबह 09:30 बजे से अपराह्न 03:30 बजे लिया जायेगा. ब्लॉक के कारण दक्षिण पूर्व रेलवे के आद्रा मंडल में ट्रेन संख्या 68077/68078 (आद्रा-भागा-आद्रा) मेमू पैसेंजर को रद्द किया गया है.

  • झारखंड अंडर-23 क्रिकेट टीम में बोकारो के तीन खिलाड़ी चयनित

    बीसीसीआइ की ओर से जयपुर में आयोजित अंडर-23 वनडे टूर्नामेंट में भाग लेने वाली झारखंड राज्य की 17 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गयी है. टीम की कमान खूंटी के विनायक विक्रम को सौंपी गयी है. इस टीम में बोकारो के तीन खिलाड़ी अतुल सिंह सुरवार, आदित्य सिंह एवं बालकृष्ण शर्मा भी शामिल हैं.

  • श्रद्धा और विश्वास के साथ पूजे गये श्रीश्री चित्रगुप्त

    कायस्थ समाज ने मंगलवार को विधि विधान के साथ भगवान चित्रगुप्त की पूजा की. जगह-जगह भगवान चित्रगुप्त की प्रतिमा स्थापित की गयी. पूजा-अर्चना के बाद प्रसाद का वितरण किया गया. शाम में संध्या आरती हुई. रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

  • 7 इंस्पेक्टर, 11 दारोगा की ट्रांसफर-पोस्टिंग

    एसपी पी मुरूगन ने जिले के विभिन्न थाना, ओपी, पुलिस लाइन और अन्य जगहों पर पदस्थापित सात इंस्पेक्टर और 11 दारोगा की ट्रांसफर-पोस्टिंग की है. इसका आदेश सोमवार की देर रात जारी किया गया है. सभी पुलिस पदाधिकारियों को अविलंब नये स्थान पर योगदान देने का निर्देश दिया गया है.

  • वृद्ध व दिव्यांग मतदाता पोस्टल बैलेट से दे सकेंगे वोट : डीसी

    आगामी विधानसभा चुनाव में 80 वर्ष से अधिक उम्र वाले और दिव्यांग मतदाता पोस्टल बैलेट से मतदान कर सकेंगे. राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय चौबे ने वीडियो संवाद के जरिये इस संबंध में निर्देश दिया था. इसके बाद जिला प्रशासन ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है.

  • रितुडीह : संपत्ति विवाद में देवर ने भाभी को पीट-पीट कर मार डाला

    माराफारी थाना क्षेत्र के रितुडीह शिव मंदिर के निकट रहने वाली 42 वर्षीय उमरावती देवी (पति तारकेश्वर पांडेय) को उसके देवर पप्पू पांडेय ने पीट-पीटकर मार डाला. घटना सोमवार की सुबह लगभग तीन बजे की है. उमरावती देवी का आवास बोकारो-रामगढ़ फोरलेन मुख्य सड़क के किनारे रितुडीह में है.

  • ड्राम गोदाम में लगी भीषण आग, तीन लाख का नुकसान

    बीएसएल एलएच मोड़ के पास ड्राम गोदाम में रविवार की रात करीब साढ़े आठ बजे अचानक भीषण आग लग गयी. इससे अफरा तफरी मच गयी. गोदाम में प्लास्टिक की ड्राम होने की वजह से आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगी. सूचना पाकर दमकल की दो गाड़ियां देर रात तक तक आग पर काबू पाया.

  • पोल से टकरायी कार चालक की मौत

    बरमसिया थाना क्षेत्र अंतर्गत चंदनकियारी-पुरुलिया मुख्य सडक पर पावर ग्रिड के समीप सोमवार को एक अनियंत्रित अल्टो कार (जेएच01यू0445) बिजली पोल से टकरा गयी. इससे चालक कलिकापुर निवासी परवेज अंसारी (30 वर्ष) की मौत हो गयी. अन्य सवार उसकी पुत्री आफरीन (पांच वर्ष) व भतीजी इशा (नौ वर्ष) की हालत गंभीर हैं.

  • बाल विवाह रोकने के लिए सामूहिक प्रयास जरूरी

    बाल विवाह की रोकथाम को लेकर शुक्रवार को बोकारो जिला मुख्यालय स्थित डालसा के न्याय सदन में गर्ल्स नॉट ब्राइड्स झारखंड के सहयोग से सहयोगिणी व विभिन्न संस्थाओं के संयुक्त तत्वावधान में जिलास्तरीय कार्यशाला हुई. उद्घाटन बोकारो के डीडीसी रवि रंजन मिश्रा, एसडीओ विजय प्रसाद, मुख्यालय डीएसपी एससी झा, सहयोगिनी सचिव कल्याणी सागर समेत अन्य अतिथियों ने किया.

  • आठ चीफ जेनरल मैनेजर बने अधिशासी निदेशक

    सेल प्रबंधन ने दीपावली के ठीक एक दिन पूर्व चीफ जेनरल मैनेजर को तोहफा दिया है. सेल के 26 चीफ जेनरल मैनेजर को अधिशासी निदेशक पद पर पदोन्नति दी गयी है.इनमें बीएसएल के आठ चीफ जेनरल मैनेजर शामिल हैं.

  • सरकार हर वर्ग का विकास चाहती है

    सेक्टर पांच स्थित बोकारो क्लब में आंबेडकर आवास मेला-सह-उन्मुखीकरण कार्यक्रम हुआ. इसमें 250 लाभुकों के बीच भीमराव अंबेडकर आवास योजना के तहत आवास निर्माण की स्वीकृति पत्र का वितरण किया गया. जिला ग्रामीण विकास अभिकरण द्वारा

  • छापेमारी में अवैध तरीके से रेलवे टिकट काटने वाला गिरफ्तार

    आरपीएफ ने बीएस सिटी थाना पुलिस के सहयोग से सेक्टर दो ए स्थित आकाश वर्ल्ड नामक साइबर कैफे में शनिवार को छापेमारी की. इस दौरान साइबर कैफे में अवैध तरीके से काटा गया एक लाख पांच हजार 525 रुपये मूल्य का रेलवे टिकट जब्त किया गया.

  • Bokaro : झुमरा पहाड़ के पास आधी रात को कंस्ट्रक्शन कंपनी की जेसीबी ले जा रहे चोरों को ग्रामीणों ने खदेड़ा

    गोमिया : झारखंड के उग्रवाद प्रभावित झुमरा पहाड़ व अमन के बीच पथ निर्माण कार्य में लगी जेसीबी को कुछ चोर ले जा रहे थे. शुक्रवार की आधी रात को ग्रामीणों को जब इसकी भनक लगी, तो हरवे-हथियार से लैस लोगों ने चोरों को खदेड़ दिया. लाठी-डंडे और पारंपरिक हथियार से लैस ग्रामीणों को देखकर चोर जेसीबी छोड़कर भाग खड़े हुए. बलजोबरा जंगल के पास से जेसीबी बरामद कर ली गयी.

  • झामुमाे प्रमुख व परिजनों की संपत्ति की जांच शुरू

    मुख्य सचिव के निर्देश पर पूर्व मुख्यमंत्री और झामुमाे प्रमुख शिबू सोरेन व उनके परिवार के सदस्यों संपत्ति की जांच शुरू हो गयी है. चास अंचलाधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर अपर समाहर्ता विजय कुमार ने अपनी रिपोर्ट भू-राजस्व विभाग को भेज दी है. रिपोर्ट में सीता मुर्मू के नाम से 7.24 एकड़ की एक जमाबंदी, बसं

  • दो बसों की टक्कर में एक की मौत

    राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 23 पेटरवार-रामगढ़ पथ पर शुक्रवार की दोपहर दो बसों के बीच टक्कर में एक व्यक्ति की मौत घटना स्थल पर हो गयी. पेटरवार थाना क्षेत्र के लेपो ग्राम स्थित लुसा महतो लाइन होटल के निकट हुई घटना में मृतक का सिर धड़ से अलग हो गया. पेटरवार थाना प्रभारी विपिन कुमार ने मृतक का शव व दोनों बसों को अपने कब्जे में ले लिया है.

  • प्लांट की बेहतरी को कर्मियों ने दिया सुझाव

    ब्लास्ट फर्नेस विभाग में शुक्रवार को आयोजित सुझाव मेले में ब्लास्ट फर्नेस विभाग के कर्मियों ने प्लांट की बेहतरी से संबधित लगभग सौ सुझाव दिये. सुझाव मेला बीएसएल के आइइडी विभाग ने ब्लास्ट फर्नेस विभाग के कर्मचारियों के लिए आयोजित किया. मेला का उद्घाटन मुख्य महाप्रबंधक (ब्लास्ट फर्नेस) अंजनी कुमार ने किया.

  • विधायक ने किया ग्रामीण पथ का शिलान्यास

    जनसंवाद कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को बोकारो विधायक बिरंची नारायण ने ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा राज्य संपोषित योजना के तहत हटिया मोड़ से कुंडौरी तक बनने वाले ग्रामीण पथ का शिलान्यास किया. यह पथ पांच करोड़ 62 लाख 76 हजार 9 सौ रुपये की लागत से 8.19 किलोमीटर लंबा बनेगा.

  • बैंकों को सरकारी योजना में लोन देने से रोक रहा एनपीए

    स्वरोजगार के लिए केंद्र सरकार की ओर से प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना चलायी जाती है. 2019-20 में बोकारो के बैंकों को 150 लोगों को योजना के तहत कर्ज देने का लक्ष्य था, इस लक्ष्य के विरुद्ध सिर्फ तीन लोगों को ही कर्ज मिला है. मतलब, टारगेट का एक प्रतिशत एचीवमेंट भी नहीं हुआ है. पीएमइजीपी का आंकड़ा सिर्फ इसी साल ही भयावह नहीं है, बल्कि पिछले साल की रिपोर्ट कार्ड ही बैंक को लोन देने से रोक रही है.

  • डिस्ट्रिक्ट मिनिरल फंड से बनेगा अतिरिक्त लाभुकों का अांबेडकर आवास

    मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गुरुवार को अंबेडकर आवास निर्माण आदि की समीक्षा वीडियो संवाद के माध्यम से की. बोकारो डीसी मुकेश कुमार ने बताया : जिला को 250 आवास बनाने का लक्ष्य मिला है. सभी योजनाएं लाभुकों को चयन कर स्वीकृत कर दी गयी है.

  • डिस्ट्रिक्ट लेवल मॉनीटरिंग सिस्टम बनेगा

    डीसी मुकेश कुमार ने कार्यालय कक्ष में गुरुवार जिला सूचना व विज्ञान पदाधिकारी व इ-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर के साथ बैठक की. उन्होंने जिले की कार्य व्यवस्था को डिजिटलाइज करने को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए आवश्यक निर्देश दिया. साथ ही डिस्ट्रिक्ट लेवल मॉनीटरिंग सिस्टम बनाये जाने को लेकर उपस्थित सभी पदाधिकारियों के साथ गहन विचार विमर्श किया.

  • बैंकों की सुविधा उपलब्ध करायें ताकि ग्रामीण को मिले सुविधा

    बोकारो डीसी मुकेश कुमार ने गुरुवार को समाहरणालय सभाकक्ष में झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रोमोशनल सोसाइटी (जेएसएलपीएस) के स्वयं सहायता समूह की बैंकिंग कॉरस्पोंडेंट के साथ बैठक की. डीसी ने कहा : वह अधिक से अधिक लोगों को बैंकों की सुविधा उपलब्ध करायें, ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में लोग अपने पैसे को बैंक से सुरक्षित तरीके से लेनदेन कर सकें.

  • रंगदारी के लिए जलेश्वर पर की गयी थी फायरिंग

    बोकारो : बोकारो में अपनी दहशत कायम कर गुड्स शेड, रेलवे और सीसीएल के व्यवसायियों से गुंडा टैक्स वसूली के उद्देश्य से भाजपा नेता जलेश्वर साव को गोली मारी गयी थी. जलेश्वर साव पर जानलेवा हमला करने वाले एक अपराधी को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है.

  • इस्पात श्रमिक मोर्चा के महामंत्री पर रंगदारी मांगने का आरोप

    बोकारो : बोकारो इस्पात संयंत्र के जनसंपर्क विभाग में कार्यरत मोहम्मद मकसूद इकबाल से आठ लाख रुपये रंगदारी की मांग की गयी है. प्राथमिकी मोहम्मद इकबाल ने बुधवार को सेक्टर-4 थाना में दर्ज करायी है.

  • इस्पात श्रमिक मोर्चा के महामंत्री पर रंगदारी मांगने का आरोप

    बोकारो : बोकारो इस्पात संयंत्र के जनसंपर्क विभाग में कार्यरत मोहम्मद मकसूद इकबाल से आठ लाख रुपये रंगदारी की मांग की गयी है. प्राथमिकी मोहम्मद इकबाल ने बुधवार को सेक्टर-4 थाना में दर्ज करायी है.

  • इस्पात श्रमिक मोर्चा के महामंत्री पर रंगदारी मांगने का आरोप

    बोकारो : बोकारो इस्पात संयंत्र के जनसंपर्क विभाग में कार्यरत मोहम्मद मकसूद इकबाल से आठ लाख रुपये रंगदारी की मांग की गयी है. प्राथमिकी मोहम्मद इकबाल ने बुधवार को सेक्टर-4 थाना में दर्ज करायी है.

  • तेनुघाट कोर्ट के जिला जज की पत्नी का मोबाइल चोरी

    बोकारो : तेनुघाट कोर्ट के जिला जज तृतीय राजेश सिन्हा की पत्नी रश्मि रेखा का मोबाइल फोन सेक्टर चार स्थित मारुति शोरूम के पास से चोरी हो गया. रश्मि रेखा अपनी कार से सिटी सेंटर आई थी.

  • विधानसभा चुनाव 2019 : जदयू की सरकार बनी तो झारखंड में शराबबंदी

    बोकारो : झारखंड में जदयू की सरकार बनी तो बिहार के तर्ज पर शराबबंदी होगी. ताकि मानव संसाधन का सही उपयोग किया जा सके. इतना ही नहीं शराब से संबंधित व्यवसाय में जुड़े लोगों को दो साल तक वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में प्रति माह 10 हजार रुपये दिये जायेंगे. इससे रोजगार की समस्या उपन्न न हो. यह बात जदयू सांसद आरसीपी सिंह ने कही. बुधवार को जदयू की जनभावना रैली सेक्टर दो स्थित बकरी बाजार मैदान में हुई.

  • सेल कर्मियों की पेंशन की तिथि जल्द होगी तय

    सेल कर्मियों के लिए पेंशन भुगतान का मार्ग प्रशस्त हो गया है. शीघ्र ही तिथि का एलान होगा. इस दिशा में पेंशन भुगतान से पहले की औपचारिकता लगभग पूरी कर ली गयी है. सेल कर्मियों की यह सुविधा में कर से राहत मुक्त होगी. पेंशन योग्य रिटायर्ड कार्मिकों के साथ संबंधित डाटा कलेक्ट कर लिया गया है. इसे विभागवार व प्लांट के इकाई वार कंप्यूटराइज किया जा रहा है.

  • बोकारो स्टील प्लांट के अधिकारियों पर दीपावली के पहले होगी धन वर्षा

    दीपावली के पहले बीएसएल अधिकारियों पर धन वर्षा होगी. बीएसएल सहित सेल अधिकारियों के 2018-19 के पीआरपी का भुगतान दीपावली के पहले होगा. सेल प्रबंधन से इससे संबंधित सर्कुलर मंगलवार को निकाला. अगले दो-तीन में अधिकारियों के खाते में पीआरपी की राशि आ जायेगी.

  • बीएसएल : कर्मियों को जल्‍द मिलेगा पेंशन, संबंधित कार्रवाई लगभग पूरी

    बीएसएल कर्मियों के पेंशन योजना के लिए टैक्स का एक्सेंप्शन ले लिया गया है. पेंशन योग्य रिटायर्ड कार्मिकों के साथ संबंधित डाटाओं को कलेक्ट कर लिया गया है. इसे विभागवार व प्लांट के इकाई वार कंप्यूटराइज किया जा रहा है. जिससे कर्मचारी एंयूटी प्रोवाइडर चुनने से पहले अपने समस्त फीड किये गये डाटा का मिलान कर सकें और उसके बाद गंभीरता से एनिविटी प्रोवाइडर सिलेक्ट करें. कारण, एक बार एनिविटी प्रोवाइडर्स सिलेक्ट करने के बाद उसमें किसी भी प्रकार का परिवर्तन नहीं हो सकेगा.

  • बीएसएल : दीपावली के पहले अधिकारियों के खाते में होगी धन की वर्षा

    दीपावली के पहले बोकारो स्टील प्लांट के अधिकारियों के खाते में धन की वर्षा होगी. बीएसएल सहित सेल अधिकारियों के 2018-19 के पीआरपी का भुगतान दीपावली के पहले होगा. सेल प्रबंधन से इससे संबंधित सर्कुलर मंगलवार को निकाल दिया है. अगले दो-तीन दिनों में अधिकारियों के खाते में पीआरपी की राशि चली जायेगी.

  • टीटीपीएस : मृत कर्मियों के आश्रितों ने शुरू किया उपवास, आत्मदाह की दे रखी है चेतावनी

    टीटीपीएस के मृत कर्मियों के आश्रितों ने घोषित आंदोलन के तहत मंगलवार से उपवास शुरू कर दिया. जबकि, बुधवार को आत्मदाह की चेतावनी दे रखी है. दोपहर में डीडीपी राकेश कुमार सिंह आश्रितों को मनाने पहुंचे थे. लेकिन आश्रित नहीं माने. देर शाम डीजीएम अशोक प्रसाद व डीडीपी राकेश कुमार सिंह फिर आंदोलनस्थल पहुंचे और बेहद प्यार भरे भाव में काफी देर तक आश्रितों के साथ बैठकर समझाने व मनाने की कोशिश की.

  • जन आशीर्वाद योजना में बोकारो पहुंचे मुख्‍यमंत्री रघुवर ने कहा- फिर से बनाइए डबल इंजन की सरकार

    जोहार जन आशीर्वाद यात्रा के तहत सोमवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास बोकारो पहुंचे. दूंदीबाद में स्वागत कार्यक्रम हुआ. समर्थकों ने श्री दास पर पुष्प वर्षा कराया. इसके बाद यात्रा रितुडीह पहुंची. रितुडीह में जनसभा का आयोजन किया गया. श्री दास ने कहा : बोकारो मजदूरों की नगरी है. टाटा स्टील का मजदूर बोकारो में जनता से आशीर्वाद मांगने आया है. लोकतंत्र की मालिक जनता को पांच साल के काम का रिपोर्ट सौंपने आया है.

  • पाकिस्तान का नाम लेकर चुनाव जीत रही है भाजपा - उमंग सिंघार

    पाकिस्तान के बिना भाजपा का उद्धार नहीं है. वह अपने देश की भूखमरी नहीं देख रही, लेकिन पाकिस्तान के कारस्तानी में व्यस्त है. भाजपा सभी चुनावों में पाकिस्तान व मंदिर की बात कहकर लोगों को बरगला रही है. इससे आम जनता को बचने की जरूरत है. यह कहना है मध्य प्रदेश के वन मंत्री सह झारखंड के सह प्रभारी उमंग सिंघार का. वह सोमवार को सेक्टर-4 स्थित मजदूर मैदान में बोकारो जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से आयोजित प्रमंडलीय जन आक्रोश रैली के दौरान सभा में बोल रहे थे.

  • अलग-अलग हादसों में दो की मौत, तीन जख्मी

    जैनामोड़ : जरीडीह थाना क्षेत्र में रविवार को हुई अलग-अलग दो सड़क दुर्घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि तीन लोग जख्मी हो गये. पहली घटना जरीडीह थाना से महज कुछ ही दूरी पर फोरलेन बांधडीह मोड़ में रविवार देर शाम हुई सड़क दुर्घटना में बाइक पर सवार एक युवक की मौत हो गयी.

  • बोकारो के समग्र विकास पर हुई चर्चा

    बोकारो : बोकारो चैंबर अॉफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने अपने स्थापना की स्वर्ण जंयती पर ''बोकारो के समग्र विकास'' विषय पर कार्यक्रम आयोजित किया. कैंप टू स्थित एक रेस्टूरेंट में रविवार को हुए कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पीएन सिंह मौजूद थ