• ठेका श्रमिकों को मिलेगा वेज कोड का लाभ

    बोकारो स्टील प्लांट के ठेका मजदूरों के दिन अब फिरनेवाले हैं. केंद्र सरकार की ओर से जारी ''वेज कोड'' को लेकर बीएसएल के ठेका मजदूरों में नयी उम्मीद जगी है. कारण, ठेका मजदूरों का समय पर वेतन नहीं मिलने व न्यूनतम वेतन में कटौती का टेंशन खत्म होने जा रहा है. अगर कोई ठेकेदार पूरा वेतन समय पर नहीं देता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई संभव है. बोकारो स्टील प्लांट में कार्यरत 25 हजार से अधिक ठेका मजदूरों को इ

  • राजीव के बताये मार्ग पर चलने का संकल्प

    सेक्टर चार स्थित कांग्रेस पार्टी कार्यालय में मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75 वीं जयंती मनायी गयी. अध्यक्षता पार्टी जिलाध्यक्ष मंजूर अंसारी ने की. कार्यक्रम की शुरुआत तसवीर पर पुष्प अर्पित से हुई. श्री अंसारी ने कहा कि राजीव गांधी ने 21वीं सदी का भारत बनाने के लिए कई उल्लेखनीय कार्य किये. 73 वें संविधान में संशोधन करते हुए ग्राम पंचायत व नगर निगम को सशक्त बनाया. भारत में संचार क्रांति लाकर देश को मजबूत व सशक्त किया.

  • ‘विरासत से छेड़छाड़ हुई तो आंदोलन’

    झामुमो जिला समिति की ओर से नया मोड़ में मंगलवार को गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे और मुख्यमंत्री रघुवर दास का पुतला दहन किया गया. श्री दुबे द्वारा सीएनटी-एसपीटी एक्ट पर दिये गये बयान की निंदा की गयी. लाध्यक्ष हीरालाल मांझी ने कहा कि हमारे धरोहर के साथ छेड़छाड़ हुई तो सड़क से लेकर सदन तक आंदोलन किया जायेगा.

  • झारखंड का विकास नीतीश मॉडल से ही संभव : अशोक

    नया मोड़ बिरसा चौक पर मंगलवार को जदयू कार्यकर्ताओं ने नीतीश मॉडल लाओ झारखंड बचाओ के आह्वान के साथ धरना दिया. प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक चौधरी ने कहा कि नीतीश मॉडल बिहार में विकास की गाथा कह रहा है. केंद्र सरकार ने अपने पोस्ट बजट में हर घर में नल का जल योजना को जगह दी है. यह नीतीश मॉडल की महत्वपूर्ण योजनाओं में से एक है.

  • झारखंड : डुमरीगोड़ा में 50 वर्षीय व्यक्ति की हत्या, खेत से बरामद हुआ शव

    बोकारो जिला के डुमरीगोड़ा से 50 वर्षीय बड़कू मांझी का शव एक खेत से बरामद किया गया है. वह मुखिया लालमांडी के यहां पिछले 15 वर्षों से काम करता था. बड़कू मांझी का शव मुखिया के भाई के खेत से बरामद किया गया है. पुलिस ने बताया कि उसके गरदन पर धारदार हथियार से वार किया गया है.

  • चंदनकियारी : तेज रफ्तार ट्रक ने ली दो की जान, आठ जख्मी

    चंदनकियारी : मंत्री अमर बाउरी ने एक-एक लाख मुआवजा देने की घोषणा की चंदनकियारी मुख्य बाजार स्थित प्रखंड मुख्यालय जानेवाले रास्ते में सोमवार की शाम करीब सात बजे चास की ओर से बंगाल की तरफ जा रही तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि आठ लोगों के गंभीर रूप से जख्मी होने की सूचना है.

  • बोकारो : वाम दल एक होकर लड़ेंगे चुनाव: करात

    बोकारो :भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (एम) की पोलित ब्यूरो सदस्य वृंदा करात ने सोमवार को सेक्टर 09 में की बैठक में हिस्सा लिया. झारखंड विधानसभा चुनाव में वामपंथी दल की भागीदारी की चर्चा की. पत्रकारों से बात करते हुए श्रीमती करात ने कहा : सभी वाम दल एक साथ चुनाव लड़ेंगे. 10 दिन के अंदर सीटों पर मंथन कर लिया जायेगा. एक ओर मोदी सरकार 05 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बनाने की बात कर रही है, दूसरी ओर झारखंड में स्टील उद्योग समेत अन्य उद्यम की स्थिति खराब है. 60 हजार से अधिक मजदूरों को नौकरी गंवानी पड़ी है. लोगों का रोजगार छीन रहा है.

  • मुकेश कुमार बोकारो व राहुल गिरिडीह के डीसी

    भारतीय प्रशासनिक सेवा के 14 अफसरों का तबादला किया गया़, वहीं एक को प्रभार दिया गया़ मुकेश कुमार बोकारो के उपायुक्त बनाये गये हैं. कृपानंद झा को निदेशक उद्योग बनाया गया है. राहुल कुमार सिन्हा को डीसी गिरिडीह बनाया गया है. मुकेश कुमार बोकारो जिले में 31वें डीसी होंगे. वह 2009 बैच के आइएएस अधिकारी है.

  • तीन बाइक को रौंदने के बाद ट्रक घुसा चाय की दुकान में, दो मरे, आठ गंभीर

    चंदनकियारी मुख्य बाजार स्थित प्रखंड मुख्यालय जाने वाले रास्ते में सोमवार की शाम करीब सात बजे चास की ओर से बंगाल की तरफ जा रही तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि आठ लोगों के गंभीर रूप से जख्मी होने की सूचना है.

  • नाबालिग लड़की के अपहरण मामले में युवक दोषी करार

    पोक्सो न्यायालय के विशेष न्यायाधीश सह अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने 15 वर्षीय नाबालिग लड़की के अपहरण में सोमवार को एक युवक को दोषी करार दिया है. मुजरिम चास के तारानगर निवासी सन्नी कुमार (21 वर्ष) है. सजा पर फैसला 21 अगस्त को होगा.

  • वाम दल एक होकर लड़ेंगे झारखंड विधानसभा का चुनाव

    भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (एम) की पोलित ब्यूरो सदस्य वृंदा करात सोमवार को बोकारो में थी. सेक्टर 09 में उन्होंने पार्टी बैठक में हिस्सा लिया. झारखंड विधानसभा चुनाव में वामपंथी दल की भागीदारी की चर्चा की. पत्रकारों से बात करते हुए श्रीमती करात ने कहा : सभी वाम दल एक साथ चुनाव लड़ेंगे. 10 दिन के अंदर सीटों पर मंथन कर लिया जायेगा.

  • राजस्व वसूली में परिवहन विभाग फेल

    जिला परिवहन कार्यालय बोकारो से रजिस्टर्ड 27464 वाहन मालिक टैक्स डिफॉल्टर हैं. कार्यालय के रिकॉर्ड के अनुसार इन वाहन मालिकों के पास करीब 70 करोड़ रुपये राजस्व बकाया है. हाल ए विभाग यह है कि अभी तक सिर्फ 1706 व्यावसायिक वाहन मालिकों की सूची तैयार हो सकी है और इन्हें नोटिस भेजा गया है. विभाग की अक्षमता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है बाकी वाहन मालिकों को नोटिस भी नहीं भेजा जा सका है.

  • बोकारो : चंदनकियारी में भीषण सड़क दुर्घटना, नशे में धुत ड्राइवर ने घर में घुसाया ट्रक, 2 की मौत

    चंदनकियारी में एक भीषण सड़क हादसा हो गया है. नशे में धुत चालक ने आठ लोगों को रौंद दिया और ट्रक भी सड़क किनारे एक घर में घुस गया. इस घटना में दो लोगों की मौत हो गयी और सात अन्‍य घायल हो गये हैं. बताया जा रहा है कि ट्रक चालक इतने नशे में था कि उसने ट्रक के उपर से नियंत्रण खो दिया और तीन मोटरसाइकिल सवारों को रौंदते हुए गाड़ी को एक घर के अंदर घुसा दी.

  • भोजपुरी लोक गायिका चंदन तिवारी को उस्ताद बिस्मिल्लाह खान युवा सम्मान

    रांची : भोजपुरी की लोक गायिका चंदन तिवारी को उस्ताद बिस्मिल्लाह खान युवा सम्मान से पुरस्कृत किया गया है. मणिपुर की राजधानी इम्फाल में राज्यपाल नजमा हेपतुल्लाह ने उन्हें यह पुरस्कार प्रदान किया. इस अवसर पर चंदन ने कहा, ‘यह सम्मान मेरा अकेले का सम्मान नहीं है. यह सामूहिक सम्मान है. यह उन सभी रचनाकारों का भी सम्मान है, जिनके गीत मैं गाती रही हूं. यह उस लोक परंपरा, लोकगीतों का सम्मान है, जिसे अपनाने की वजह से मैं इस योग्य मानी गयी.’

  • वीिडयो वायरल : होमगार्ड से ड्यूटी के लिए लिये जाते हैं 2000 से 8000 रुपये!

    होमगार्ड जवानों को ड्यूटी का कमान काटने व मनचाहा पोस्टिंग देने के नाम पर वसूली का खेल चल रहा है. इसके लिए 2000 से 8000 रुपया का रेट फिक्स कर दिया गया है. कमान दिलाने के नाम लिए जिला समादेष्टा कार्यालय में एक टीम काम कर रही है, जो जवानों से वसूली कर रही है. इसी संबंध में एक वीडियो भी वायरल हुआ है. इ

  • नसंबदी के 10 साल बाद घर में गूंजी किलकारी!

    नसंबदी के 10 साल बाद घर में गूंजी किलकारी! सुनने में यह अटपटा जरूर लगेगा. लेकिन, यह सच है. बोकारो जेनरल अस्पताल (बीजीएच) के डॉक्टरों की चिकित्सीय सहायता से यह संभव हुआ है. 10 साल पहले नॉन-स्केलपेल वेसेक्टॉमी (एनएसवी) यानी नसबंदी करवा चुके जोशी कॉलोनी निवासी 40 वर्षीय बबलू शर्मा के घर में फिर से बच्चे की किलकारी गूंजी है. बीजीएच के विख्यात रिकंस्ट्रक्टिव सर्जन अनिंदो मंडल की टीम ने यह स

  • पहले कर लें आर-पार फिर करेंगे 65 पार...

    अबकी बार 65 पार... भारतीय जनता पार्टी ने झारखंड प्रदेश के लिए यह स्लोगन लाइन जारी किया है. बोकारो के चौक-चौराहे पर भी इस स्लोगन से संबंधित बैनर-पोस्टर लगा हुआ है. लेकिन, बोकारो भाजपा में कुछ ठीक नहीं चल रहा है. एक ओर भाजपा महिला मोर्चा दो फाड़ नजर आ रही है. वहीं दूसरी

  • बीएसएल : चुनौतियों के बीच कम मैन पावर में उत्पादन का रिकॉर्ड

    इस्पात उद्योग इस समय फिर एक कठिन दौर से गुजर रहा है. इस्पात की कीमतों में तेजी से गिरावट व विदेशों से सस्ते इस्पात की डंपिंग का प्रतिकूल असर सभी घरेलू इस्पात निर्माताओं पर देखी जा सकती है. इस चुनौती से निबटने के लिए बोकारो स्टील प्लांट ने लागत नियंत्रण, परिचालन मानकों में अधिक दक्षता व बेहतर उत्पा

  • झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों से गुजरी रांची से शुरू हुई एडवेंचर कार रैली

    गोमिया : झारखंड की राजधानी रांची से शुरू हुई एडवेंचर कार रैली प्रदेश के अति नक्सल प्रभावित गोमिया प्रखंड से होकर गुजरी. दुर्गम पहाड़ी इलाकों से 29 प्रतिभागी अपनी-अपनी कार लेकर गुजरे. इनमें से कई रेसिंग कार पर तिरंगा लहरा रहा था. कार रेस में महिलाएं भी थीं.

  • चास जेल की खाली जमीन पर खोला जायेगा पेट्रोल पंप

    बोकारो के चास मंडल कारा समेत राज्य के आठ जेलों की सड़क किनारे खाली पड़ी जमीन पर पेट्रोलियम काॅरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) पेट्रोल पंप खोलेगा. इसका प्रस्ताव राज्य के जेल विभाग को भेजा गया है और जेल आइजी ने इस पर सहमति देते हुए राज्य सरकार को पत्र लिखा है. राज्य सरकार ने भी हरी झंडी दे दी है. एक वर्ष के भीतर पेट्रोल पंप खोलने की तैयारी शुरू कर दी जायेगी.

  • किताब दुकान में आग लगने से 15 हजार का नुकसान

    सेक्टर आठ ए के राय चौक स्थित प्रेम पुस्तक भंडार में आग लगने से 15 हजार रुपये की पुस्तकें और फर्नीचर जल गये. दुकान के मालिक प्रेम कुमार सिंंह ने बताया

  • मानसिक संतुलन खो बैठी हैं भाजपा महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष : नीतू

    जिप सदस्य सह भाजपा नेत्री नीतू सिंह ने शनिवार को बोकारो परिसदन में प्रेस वार्ता कर कहा कि भाजपा महिला मोर्चा की बोकारो जिला अध्यक्ष लीला देवी मानसिक संतुलन खो बैठी हैं.

  • शौचालय के प्रयोग के प्रति उदासीनता दूर करें मिशन मेें लगे कर्मी : डीडीसी

    स्वच्छ भारत मिशन से संबंधित कार्यशाला का आयोजन समाहरणालय सभागार में शनिवार को हुई. अध्यक्षता कर रहे डीडीसी रवि रंजन मिश्रा ने कहा कि जिले में लक्ष्य के अनुसार शौचालय निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है. लेकिन लोगों में शौचालय के प्रयोग के प्रति उदासीनता देखी जा रही है.

  • बोकारो : लुगू के गांवों में नहीं थम रहा हाथियों का उत्पात

    महुआटांड़ : बोकारो जिला के लुगु पहाड़ व इसके तटवर्ती जंगलों के निकट बसे गांवों में हाथियों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा. बुधवार को घघरी में कहर बरपाने के बाद अब शुक्रवार की रात चोरगांवां (टीकाहारा) में हाथियों ने जमकर उत्पात मचाया. हाथियों का झुंड शाम सात बजे ही गांव के निकट पहुंच चुका था. रात के करीब 11 बजे यह झुंड चोरगांवां पहुंचा और बेहद निर्धन जीतू महतो के कच्चे घर को दो तरफ से ढाह दिया.

  • घरवालों को बंधक बनाकर डकैती

    चास थाना क्षेत्र के नंदुआस्थान में गुरुवार की देर रात अपराधियों ने एक आवास के लोगों को बंधक बना डकैती डाली और इसके बाद सोलागडीह में बंद घर से नकद व जेवरात चोरी कर चलते बने. दोनों घटनास्थल की दूरी करीब एक किलोमीटर है. पुलिस के अनुसार दोनों जगहों पर हुई घटना को एक ही गिरोह ने अंजाम दिया है.

  • नाबालिग के अपहरण व दुष्कर्म में युवक दोषी

    पोक्सो मामले के विशेष न्यायाधीश सह अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने 15 वर्षीय बालिका के अपहरण व दुष्कर्म में एक युवक को शनिवार को दोषी करार दिया है. मुजरिम गोमिया थाना क्षेत्र के ग्राम झिरकी कथारा निवासी बंटू कुमार मुंडा (29 वर्ष) है.

  • जय झारखंड मजदूर समाज ने फूंका इस्पात मंत्री का पुतला

    जय झारखंड मजदूर समाज की ओर से बीएसएल प्रशासनिक भवन के समक्ष शुक्रवार को इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का पुतला दहन किया गया. अध्यक्षता महामंत्री बीके चौधरी ने की. कहा : इस्पात मंत्री के आगमन से बीएसएल कर्मी व विस्थापितों के मन में आशा जगी थी. इस्पात मंत्री ने सभी को निराश किया.

  • क्लिनिक से जरूरतमंदों को मिलेगा स्वास्थ्य लाभ : अमर

    राज्य सरकार स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर कार्य कर रही है. आने वाले दिनों में यहां के लोगों को इलाज के लिए दूसरे जगह नहीं जाना पड़ेगा. राज्य सरकार ने पांच मेडिकल कॉलेज खोलने का निर्णय लिया है. इसमें तीन कॉलेज शीघ्र ही चालू होंगे. यह कहना है मंत्री अमर बाउरी का. वह शुक्रवार को वार्ड-23 में अटल मोहल्ला क्लिनिक का उद्घाटन करते हुए बोल रहे थे. कहा कि राज्य सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रथम पुण्यतिथि पर शहरी

  • गोमिया: जगंली हाथियों ने जमकर मचाया उत्पात, एक की मौत, गांव में कोहराम

    ललपनिया : महुआटाड थाना अंतर्गत बडकीपुनू पंचायत के घघरी गांव में बीती रात जंगली हाथियों ने उत्पात मचाया. हाथियों ने घरों को क्षतिग्रस्त किया जिससे 18 वर्षीय एक बच्ची की मौत हो गयी. वहीं एक बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गयी. दोनों रिश्ते में अपनी बहन है.

  • बोकारो में आज शान से लहरायेगा तिरंगा

    स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गुरुवार को बोकारो में शान से तिरंगा लहरायेगा. जिला प्रशासन की ओर से मुख्य आयोजन सेक्टर 12 स्थित पुलिस लाइन में होगा. वहीं बोकारो इस्पात प्रबंधन की ओर से कुमार मंगलम स्टेडियम-04 में झंडोत्तोलन का कार्यक्रम होगा. बीएसएल व जिला प्रशासन के बीच फुटबॉल का मैत्री मैच भी खेला जायेगा. मैत्री मैच कुमार मंगलम स्टेडियम में होगा.

  • दिवंगत पति के परिजनों पर पुत्री के अपहरण का आरोप

    हरला थाना क्षेत्र के ग्राम रामडीह निवासी उषा महतो ने अपने पहले दिवंगत पति युधिष्ठिर महतो के परिवार वालों के खिलाफ अपनी छह वर्षीय पुत्री के अपहरण का आरोप लगाते हुए स्थानीय हरला थाना में बुधवार को मामला दर्ज कराया है. मामले में पश्चिम बंगाल के जिला पुरुलिया, थाना जयपुर, ग्राम

  • बाजार-मकान-दुकान-क्वार्टर सब जगह पानी ही पानी

    बाजार-मकान-दुकान-क्वार्टर...सभी जगह पानी ही पानी...सावन की हल्की फुहार ने ही बीएसएल के नगर सेवा विभाग की पोल खोल दी है. सिटी सेंटर सेक्टर-04, लक्ष्मी मार्केट सेक्टर-04 सहित विभिन्न सेक्टरों के सेंटर मार्केट में जल-जमाव की समस्या उत्पन्न हो गयी है.

  • नाबालिग लड़की के अपहरण में युवक जेल गया

    हरला थाना पुलिस ने 14 वर्षीय नाबालिग लड़की के अपहरण के मामले में बुधवार को पुरूलिया निवासी हसरत अंसारी (21 वर्ष) को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. घटना की प्राथमिकी वसंती मोड़ झोंपड़ी निवासी बालिका के पिता ने दर्ज करायी थी.

  • 16 क्वार्टर वाले ब्लॉक की छत गिरी, दहशत

    बोकारो सेक्टर-09 ए में बीएसएल के 16 क्वार्टरों वाले (क्वार्टर नंबर 384 से लेकर 400) ब्लॉक की छत का एक हिस्सा मंगलवार की सुबह लगभग तीन बजे गिर गया. जोर की आवाज सुन कर सो रहे लोग क्वार्टर से बाहर निकले तो सीढ़ी पर मलबा गिरा दिखा. डर से लोग अपने परिवार के साथ क्वार्टर से बाहर निकल कर रोड पर आ गये. धीरे-धीरे उजाला हुआ. ब्लॉक की छत गिरने की घटना पूरे सेक्टर में फैल गयी.

  • 10 सेक्टरों में 640 ब्लॉक की स्थिति ठीक नहीं

    सेक्टर-09 ए में बीएसएल के 16 क्वार्टरों वाले ब्लॉक की छत का एक िहस्सा गिरने की घटना के बाद विभिन्न सेक्टरों के लोग दहशत में हैं. सेक्टर-09 सहित विभिन्न सेक्टरों में कई ब्लॉक जर्जर हैं.

  • नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म करने वाले को 20 वर्ष सश्रम जेल

    पोक्सो न्यायालय के विशेष न्यायाधीश सह अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने 15 वर्षीया बालिका के अपहरण व दुष्कर्म मामले में मंगलवार को तीन युवकों को सश्रम कारावास की सजा सुनायी है. सजा पाये मुजरिमों में पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र के कोलबेंदी निवासी तसलीम अंसारी, अफ

  • गृहभेदन और बाइक चोरी की घटनाओं पर रोक लगाएं : एसपी

    एसपी पी मुरूगन ने मंगलवार को कैंप दो स्थित अपने कार्यालय के सभागार में जिले के पुलिस अधिकारियों के साथ क्राइम मीटिंग की. मौके पर जिले के सभी एसडीपीओ, डीएसपी, इंस्पेक्टर व थानेदार मौजूद थे. एसपी ने शहरी क्षेत्र में हो रही बाइक चोरी व गृहभेदन की घटनाओं पर रोक लगाने का निर्देश दिया.

  • बोकारो में जल्द बनाया जायेगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम

    बोकारो विधायक बिरंची नारायण ने सोमवार को पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का ध्यान बोकारो में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम निर्माण पर दिलाया. निर्माण के लिए सेल से जेएससीए को जमीन हस्तांतरित करने की कार्रवाई शीघ्र करने की बात कही. साथ ही श्री प्रधान की बा

  • वज्रपात से एक बालक की मौत, दूसरा जख्मी

    बनगड़िया ओपी क्षेत्र की चंद्रा पंचायत के मुर्राबाद गांव में सोमवार को वज्रपात से कल्याण टुडू का पुत्र मिथिलेश टुडू (12 वर्ष) की मौत हो गयी. वहीं किंकर हांसदा का 10 वर्षीय पुत्र कर्मचंद हांसदा गंभीर रूप से जख्मी है. उसे बीजीएच में भर्ती कराया गया है.

  • पूर्वोत्तर भारत का स्टील व पेट्रोलियम का केंद्र बनेगा बोकारो : धर्मेंद्र प्रधान

    ''बोकारो को पूर्वोत्तर भारत का पेट्रोलियम व स्टील का केंद्र बनाया जायेगा. इसी कड़ी में बोकारो में भारत पेट्रोलियम ने लगभग 350 करोड़ के दो प्रोजेक्ट की शुरुआत की है. आने वाले समय से इस दो प्राेजेक्ट से पेट्रोलियम पदार्थ व रसोई गैस की आपूर्ति पूरे राज्य व आवश्यकतानुसार बाहर की जायेगी. ''''

  • नहीं बिकेगा बीएसएल, बोकारो बनेगा स्टील हब : इस्पात मंत्री

    केंद्र सरकार ने पूर्वी भारत को विकसित करने का लक्ष्य रखा है. इसका मुख्य कारण है यहां का उपलब्ध प्राकृतिक संसाधन व मैन पावर. पूर्व में युवाओं की संख्या अधिक है. प्रधानमंत्री का मानना है कि पूर्व के विकास से ही देश का विकास से संभव है. केंद्र सरकार इस दिशा में काम कर रही है.

  • लहसुन व्यवसायी के आवेदन पर गोली चलाने का मामला दर्ज

    दुंदीबाद बाजार के लहसुन व्यवसायी हुकुम चंद्र यादव के आवेदन पर गोली चलाकर दहशत फैलाने का मामला बीएस सिटी थाना में दर्ज किया गया है. मामले में बिना रजिस्ट्रेशन नंबर वाली होंडा बाइक के चालक को अभियुक्त बनाया गया है. पुलिस मामला दर्ज कर मौके से जब्त बाइक के इंजन-चेसिस नंबर के आधार पर गोली चलाने वाले युवक की तलाश कर रही है.

  • दुकान में घुसकर चोरी व मारपीट करने का आरोप

    सेक्टर 12 ए अपना बाजार के निकट झोपड़ी निवासी मुन्ना साह के आवेदन पर रविवार को स्थानीय सेक्टर 12 थाना में मामला दर्ज किया गया है. मामले में पड़ोस में रहने वाले पिंटू यादव, छोटका यादव, पिंटू की पत्नी, संवरू की पत्नी, खुशबू कुमारी व बुच्ची कुमारी को अभियुक्त बनाया गया है.

  • पूर्वोत्तर भारत में स्टील व पेट्रोलियम का केंद्र बनेगा बोकारो : धर्मेंद्र प्रधान

    बोकारो/रांची : बोकारो को पूर्वोत्तर भारत का पेट्रोलियम व स्टील का केंद्र बनाया जायेगा. इसी कड़ी में बोकारो में भारत पेट्रोलियम ने लगभग 350 करोड़ के दो प्रोजेक्ट की शुरुआत की है. आनेवाले समय से इस दो प्राेजेक्ट से पेट्रोलियम पदार्थ व रसोई गैस की आपूर्ति पूरे राज्य व आवश्यकतानुसार बाहर की जायेगी.

  • झारखंड में 10,000 करोड़ निवेश करेगा पेट्रोलियम मंत्रालय, बोकारो बनेगा पूर्वोत्तर भारत का स्टील व पेट्रोलियम का केंद्र

    बोकारो : झारखंड में पेट्रोलियम मंत्रालय 10 हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगा. इसके साथ ही बोकारो प्रदेश का ही नहीं, पूर्वोत्तर भारत के पेट्रोलियम एवं स्टील का केंद्र बनेगा. इसी कड़ी में बोकारो में भारत पेट्रोलियम ने लगभग 350 करोड़ के दो प्रोजेक्ट की शुरुआत की है. इन्हीं दो परियोजनाओं से आने वाले दिनों में पेट्रोलियम पदार्थ व रसोई गैस की आपूर्ति पूरे राज्य में और राज्य के बाहर भी की जायेगी.

  • दुंदीबाद : बीच बाजार में हवाई फायरिंग कर बाइक छोड़ भागा युवक

    दुंदीबाद बाजार के हनुमान मंदिर के निकट बाइक सवार एक अज्ञात युवक ने रात दस बजे ताबड़तोड़ हवाई फायरिंग की. फायरिंग की आवाज सुनकर बाजार में अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया.

  • किसानों की मदद पहली प्राथमिकता : अमर बाउरी

    शनिवार को राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी मुख्यमंत्री आशीर्वाद योजना का लांचिंग का जिला स्तरीय कार्यक्रम सेक्टर 5 स्थित बोकारो क्लब में आयोजित किया गया. उद्घाटन मुख्य अतिथि मंत्री अमर कुमार बाउरी ने किया. मंत्री ने कहा : झारखंड देश का पहला राज्य है, जिसने किसानों की मदद के लिए अलग से बजट पेश किया है.

  • चंदनकियारी : ध्वजारोहण को ले समय निर्धारित

    चंदनकियारी प्रखंड प्रशासन ने शनिवार को स्वतंत्रता दिवस की तैयारी को ले बीडीओ कार्यालय में बैठक की. अध्यक्षता चंदनकियारी अंचल निरीक्षक दिनेश कुमार मिश्रा ने की. बैठक में प्रखंड व अनुसांगिक कार्यालय और प्रखंड स्थित विद्यालय, चिकित्सालय व थाना परिषर में ध्वजारोहण का समय निर्धारित किया गया.

  • बिजुलिया में झाविमो की बैठक

    झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) ने शनिवार को बिजुलिया मोड़ में बैठक की. जिला कार्यसमिति सदस्य वरीय छोटेलाल रजवार व जिला महासचिव सह सदस्यता प्रभारी जयनारायण मरांडी मुख्य रूप से मौजूद थे. श्री रजवार ने कहा कि भाजपा सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से चल रही है, रघुवर सरकार झारखंडी को धोखा दे रहे है.

  • 1100 प्लॉटधारी खोलेंगे बीएसएल की पोल

    बोकारो व्यावसायिक प्लॉट हॉल्डर्स वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक शुक्रवार को हुई. सेक्टर 04 स्थित कार्यालय में राजेंद्र विश्वकर्मा की अध्यक्षता में हुई. श्री विश्वकर्मा ने कहा : 11 अगस्त को केंद्रीय इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का बोकारो दौरा है. प्लॉटधारी अपनी समस्या से मंत्री को रूबरू करायेंगे.

  • कसमार बीडीओ को शो-कॉज

    डीडीसी रवि रंजन मिश्रा ने शुक्रवार को संपन्न परिवार के सदस्यों को पीएम आवास योजना का लाभ देने के मामले में पंचायत सेवक सहित अन्य संबंधित पदाधिकारियों पर कार्रवाई नहीं करने के मामले में कसमार बीडीओ को शो-कॉज किया है. बीडीओ को दो दिन में जवाब देना है. बताते चलें कि डीडीसी के निर्देश पर हुई जांच में आवास योजना का लाभ देने में गड़बड़ी की पुष्टि हो गयी है.

  • एसबीआइ ने होमगार्ड जवानों के लिए शुरू की पुलिस सैलेरी पैकेज

    एसबीआइ ने जिला के गृहरक्षक जवानों के लिए पुलिस सैलरी पैकेज (पीएसपी) की शुरुआत की है, इसके तहत बैंक लोन के साथ दुर्घटना बीमा भी देगा. इसी क्रम में शुक्रवार को सेक्टर-4 स्थित एसबीआइ की मुख्य शाखा की ओर से जिला समादेष्टा कार्यालय परिसर के समक्ष कैंप लगाकर होमगार्ड जवानों का खाता खोला गया.

  • बीएसएल : सीआरएम में क्रेन का रोप टूटा, कर्मी घायल

    बोकारो स्टील प्लांट के सीआरएम विभाग में गुरुवार को क्रेन का रोप अचानक टूटने से सीनियर क्रेन ऑपरेटर ए रब घायल हो गये. घटना के बाद कर्मी को तुरंत बीजीएच ले जाया गया. दुर्घटना में कर्मी का बाया पैर फ्रेक्चर हो गया है, जबकि दायें में चोट लगी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार सेक्टर नौ बी, क्वार्टर नंबर 310 निवासी ए रब ए शिफ्ट ड्यूटी में थे.

  • आपूर्तिकर्ताओं को मानसिक रूप से परेशान कर रहा है बीएसएल

    बोकारो इस्पात संयंत्र के सफल संचालन में इसकी आपूर्तिकर्ताओं की भी अहम भूमिका है. लेकिन कुछ महीनों से बोकारो इस्पात संयंत्र के आपूर्तिकर्ताओं को मानसिक व आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आपूर्तिकर्ताओं को माल आपूर्ति करने के बाद जीआरएन (गुड्स रिसिव नोट) होने में 03-04 माह लग रहा है.

  • स्कूली बच्चों से भरा ऑटो पलटा, 10 जख्मी

    पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र के बांधगोड़ा साइड में गुरुवार को स्कूली बच्चों से भरा टाटा मैजिक (जेएच09यू-9022) वाहन पलट गया. ऑटो में 14 बच्चे सवार थे, जिसमें 10 घायल हो गए. घायल बच्चों में बिट्टू कुमार, पलक कुमारी, रूपेश कुमार, पीहू कुमारी, स्मृति कुमारी, सुमित कुमार, पूनम कुमारी, प्रीति कुमारी, डोली कुमारी, सुफल कुमार शामिल हैं.

  • नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म मामले में तीन लोग दोषी करार

    अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने गुरुवार को नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म के मामले में तीन लोगों को दोषी करार दिया. अदालत सजा की बिंदु पर 13 अगस्त को अपना फैसला सुनायेगी. इसमें कोलबंदी निवासी तस्लीम अंसारी, अफरोज अंसारी व विक्की शामिल हैं.

  • बारिश में छाता ले वेज रिवीजन के लिए हुआ प्रदर्शन

    बोकारो इस्पात कामगार यूनियन (एटक) ने बुधवार को 21 सूत्री मांग को लेकर प्रदर्शन किया. बारिश के बाद भी यूनियन ने एडीएम बिल्डिंग के समक्ष प्रदर्शन के बाद सभा की. अध्यक्षता आरपी यादव ने की. महामंत्री पीके पांडेय ने कहा : 01 जनवरी 2017 से मजदूरों का वेज रिविजन लंबित है.

  • जख्मी टाइगर मोबाइल जवान के आवेदन पर मामला दर्ज

    सेक्टर छह थाना में पदस्थापित जख्मी टाइगर मोबाइल के जवान नीलेश कुमार सिंह के आवेदन पर स्थानीय सेक्टर छह थाना में मामला दर्ज किया गया है. मामले में जैप चार के सूबेदार मेजर विभूति कुमार सिंह, विभूति के दामाद आशुतोष कुमार सिंह (इलेक्ट्रोस्टील में कार्यरत), चीरा चास के सिटी रेसिडेंसी निवासी नितेश कुमार सिंह व छह-सात अज्ञात को अभियुक्त बनाया गया है.

  • पौधरोपण तो हो गया, पर बचायेगा कौन

    चास नगर निगम व विभिन्न संस्थानों की ओर से लगाये गये पौधे उचित देखभाल के बिना मुरझा रहे हैं. हालांकि बारिश के मौसम को देखते हुए सरकारी व गैर सरकारी स्तर पर विभिन्न जगहों पर हजारों पौधे लगाये गये. जल शक्ति अभियान के तहत निगम में भी पौधरोपण शुरू हुआ है. आइटीआइ मोड़ स्थित कृषि बाजार समिति के परिसर सहित अन्य जगहों पर पौधरोपण करवा रहा है.

  • दवा के साथ मेडिकल वेस्ट, तो टाइफाइड की जगह दी जा रही थी मलेरिया की दवा

    क्लीनिकल इस्टेब्लिशमेंट एक्ट की टीम ने मंगलवार को बोकारो को-ऑपरेटिव कॉलोनी और सिटी सेंटर सेक्टर चार में संचालित चार निजी अस्पतालों व एक पैथोलॉजी सेंटर का निरीक्षण किया. इस दौरान कहीं ऑपरेशन थियेटर में कुव्यवस्था मिली तो कहीं फायर मशीन की स्थिति खराब. कहीं दवा के साथ ही रखी मिली बॉयो मेडिकल वेस्टेज.

  • बीएसएल के 1100 से अधिक सेवानिवृत्त कर्मी ब्लैकलिस्टेड

    बोकारो स्टील प्लांट के 1100 से अधिक रिटायरकर्मियों को यूनाइटेड इंश्यूरेंश कंपनी ने ब्लैक लिस्ट में डाल दिया है. इन पर मेडिक्लेम के नाम पर फर्जीवाड़ा कर गलत बिल भुगतान कराने का आरोप है. इधर, मामले पर सेल मुख्यालय ने भी जांच कमेटी गठित कर दी है.

  • बीडीओ ने निर्देश के दो माह बाद भी नहीं की दोषियों पर कार्रवाई

    कसमार प्रखंड की गर्री पंचायत में पीएम आवास योजना में गड़बड़ी पकड़े जाने के दो माह बाद भी पंचायत सेवक सहित अन्य संबंधित पदाधिकारियों पर कसमार बीडीओ मोनिया लता ने कार्रवाई नहीं की है. डीडीसी के निर्देश पर हुई जांच में गड़बड़ी की पुष्टि हुई है. जांच पदाधिकारी पीएम आवास योजना के नोडल पदाधिकारी

  • मारपीट मामले में छह लोग दोषी करार

    अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने मारपीट मामले में मंगलवार को चंदनकियारी थाना क्षेत्र के फुसरो निवासी छह लोगों को दोषी ठहराया है. इसमें ललित चंद्र महतो, दिलीप महतो, नीलकंठ महतो, सीताराम महतो, जीतेंद्र नाथ महतो व किरीटी महतो शामिल है. सजा आठ अगस्त को सुनायी जायेगी.

  • अखंड भारत की जय, वंदे मातरम के लगे नारे

    जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और धारा 35 ए को समाप्त करने और लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश घोषित किये जाने पर मंगलवार को बोकारो के व्यवसायियों ने सेक्टर चार सिटी सेंटर परिसर में आतिशबाजी की और मिठाइयां बांटी. इस दौरान अखंड भारत की जय और वंदे मातरम के नारा लगाये गये. आयोजन दी सिटी सेंटर ट्रेडर्स एसोसिएशन की ओर किया गया.

  • बच्चा के हत्या मामले का 15 दिन में करें निष्पादन : प्रधान सचिव

    मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुनील कुमार वर्णवाल ने मुख्यमंत्री जनसंवाद की साप्ताहिक समीक्षा मंगलवार को वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की. इसमें बोकारो जिले के दो मामले का चयन किया गया. पहला मामला नावाडीह प्रखंड के भेंडरा निवासी शिक्षक सदानंद प्रसाद राय का है. वह मध्य विद्यालय भेंडरा में सहायक शिक्षक थे. उनकी शिकायत है कि कार्यकाल के दौरान दिल का दौरा पड़ा था.

  • अपर सचिव बीएसएल की कार्यप्रणाली से अवगत

    इस्पात मंत्रालय भारत सरकार की अपर सचिव रसिका चौबे व इस्पात मंत्रालय के निदेशक डॉ रोहित यादव सोमवार को बोकारो दौरा पर आये. आगमन पर बीएसएल के सीइओ पीके सिंह समेत अधिशासी निदेशक व अन्य वरीय अधिकारियों ने स्वागत किया. अतिथियों ने जैविक उद्यान में पौधारोपण किया.

  • कसमार : प्रसूता ने एंबुलेंस में ही दिया बच्चे को जन्म

    कसमार प्रखंड की मुरहुलसूदी पंचायत अंतर्गत चौड़ा गांव के डुमरडीह टोला निवासी सुखेश्वर टुडू की पत्नी फुलेश्वरी देवी ने प्रसव पीड़ा के बाद घर से कसमार अस्पताल लाने के दौरान रास्ते में ही एंबुलेंस में बच्चे को जन्म दिया है. प्रसूता फुलेश्वरी ने बताया : रविवार रात लगभग 12 बजे प्रसव पीड़ा के बाद घरवालों ने 108 एम्बुलेंस सेवा को फोन किया.

  • नाबालिग से दुष्कर्म में 10 वर्ष सश्रम कारावास

    पोक्सो न्यायालय के विशेष न्यायाधीश सह अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने 16 वर्षीय लड़की से दुष्कर्म के मामले में सोमवार को एक युवक को दस वर्ष सश्रम कारावास व 20 हजार रुपये जुर्माना की सजा दी है. मुजरिम पेटरवार थाना क्षेत्र के जेबरा गांव निवासी चितरंजन भोक्ता उर्फ चितरंजन गंझु (25 वर्ष) है.

  • जल संरक्षण को सीआइएसएफ ने निकाली प्रभात फेरी

    जल बचाओ... जीवन बचाओ... जल है तो कल है... तख्तियों के साथ सीआइएसएफ बीएसएल बोकारो इकाई की ओर से सोमवार को जल संरक्षण को लेकर प्रभात फेरी निकाली गयी. प्रभात फेरी सीआइएसएफ बीएसएल इकाइ लाइन से शुरू होकर बिरसा चौक, नया मोड़ होते हुए पुन: इकाइ लाइन पहुंची. फेरी का नेतृत्व सीआइएसएफ डीआइजी सर्वश्रेष्ठ अंबष्ठ ने किया.

  • रिपोर्ट व धरातल पर स्थिति में अंतर है : समिति

    झारखंड विधानसभा की आश्वासन और आवासन समिति सोमवार को जिले के दौरे पर आयी. इस दौरान समिति के अध्यक्ष आलमगीर आलम की अध्यक्षता में जिलास्तरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई. समिति ने माैनसून सत्र के दौरान विधायकों द्वारा उठायी गयी जिले की समस्याओं के समाधान के लिए सरकार की ओर से मिले आश्वासन के बाद हुई कार्यों की समीक्षा की.

  • बसहा के दुबे बाबा मंदिर में गहराया उत्तराधिकारी का विवाद, पहुंचा थाना

    पालोजोरी : बसहा गांव के दुबे बाबा मंदिर में पुजारी के उत्तराधिकारी को लेकर दो पक्षों में पिछले कुछ वर्षों से चल रहा विवाद रविवार को काफी गरमा गया. दोनों पक्षों में गहमागहमी इतनी बढ़ गयी की प्रशासन को हस्तक्षेप करना पड़ा. दरअसल, सोमवार को वार्षिक पूजा के पूर्व विवाद नहीं सुलझने व दोनों पक्ष के लोगों द्वारा मंदिर में पूजा कराने को लेकर अपने जीद पर अड़े रहने के बाद प्रशासनिक पदाधिकारी को इसको सुलझाने के लिए आगे आना पड़ा. रविवार को मामले को सुलझाने के लिए थाना परिसर में एसडीओ योगेंद्र प्रसाद की अध्यक्षता में ग्रामीणों व दोनों पक्ष के लोगों के बीच बैठक हुई. जिसमें दोनों पक्ष के दावेदारों की बातों को सुना गया.

  • बोकारो में अक्तूबर से शुरू होगा फ्लाईंग इंस्टीट्यूट

    बोकारो : पायलट बनने की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर. अक्तूबर से बोकारो में फ्लाइंग इंस्टीट्यूट से ट्रेनिंग मिलने लगेगी. झारखंड सरकार के परिवहन व नागरिक उड्डयन विभाग निदेशक कैप्टन एसपी सिन्हा की ओर से इस संबंध में सहमति मिल गयी है.

  • गजराज ने एक का सिर कुचला

    कसमार : जंगली हाथी के आतंक से कसमार व पेटरवार के लोग परेशान हैं. कसमार में हाथी ने एक ग्रामीण की जान ले ली और पेटरवार में एक व्यक्ति को जख्मी कर दिया. कसमार प्रखंड अंतर्गत हिसिम पंचायत के केदला में रविवार को जंगली हाथी के हमले में इसी गांव के हड़साली टोला निवासी मोनो मांझी (50 वर्ष) की मौत हो गयी. घटना दोपहर करीब एक बजे की है. मोनो जंगल से मवेशी चराकर वापस घर लौट रहा था.

  • सात साल बाद भी बोकारो में शुरू नहीं हुई नर्सिंग की पढ़ाई

    रंजीत कुमार, बोकारो : बोकारो में सात साल बाद भी नर्सिंग की पढ़ाई शुरू नहीं हो पाई. सरकार को सभी दावे फेल हो गये. आज भी बोकारो में रहने वाली युवतियां नर्सिंग की पढ़ाई के लिए धनबाद व रांची के प्रशिक्षण सेंटर पर निर्भर रहती हैं. रांची स्वास्थ्य विभाग के मुख्यालय से अधिकारी बोकारो आते हैं. नर्सिंग प्रशिक्षण सेंटर का निरीक्षण कर आश्वासन दे वापस लौट जाते हैं.

  • अस्पताल को छोड़ योग पर खर्च कर रही सरकार'

    बोकारो : झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी (स्वास्थ्य विभाग) के प्रदेश अध्यक्ष डॉ पी नैय्यर ने रविवार को पत्रकारों से बात की. सेक्टर चार स्थित कांग्रेस कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा : बोकारो समेत प्रदेश के सभी जिला के सदर अस्पताल व अनुमंडल अस्पताल की स्थिति बदतर हो गयी है. रिम्स तो दलालों की चंगुल में फंस गया है. आम आदमी इलाज के लिए भटक रहा है.

  • ब्रह्मविद्या विहंगम योग से जीवन में आयेगी शांति'

    बोकारो : सेक्टर पांच स्थित विहंगम योग आश्रम परिसर में रविवार को आध्यात्मिक प्रवचन का आयोजन हुआ. द्वितीय परंपरा सदगुरु आचार्य स्वतंत्र देवजी महाराज ने कहा कि ब्रह्मविद्या विहंगम योग से ही जीवन में शांति आ सकती है.

  • सूखे सावन को भिंगाने के लिए हुई बारिश

    बोकारो : आधा से ज्यादा सावन का महीना बीत गया. न तो पवन का शोर हुआ न ही बादलों की गड़गड़ाहट हुई. रविवार को इंद्र देव बरसे. दोपहर एक बजे झमाझम बारिश हुई. एक घंटा के बादल रूक गये. सूर्य व बादलों की आंख मिचौली तो हुई, लेकिन बादल बूंदों के बाण नहीं चला पाये.

  • फुसरो नप के इओ के खिलाफ लातेहार में धरना

    लातेहार डीसी से की जा चुकी है मांग : धरना पर बैठे लातेहार के नगर पंचायत उपाध्यक्ष नवीन सिन्हा ने कहा कि लातेहार के उपायुक्त से भी कार्यपालक पदाधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग कर चुके हैं. कार्रवाई नहीं होती है तो मंगलवार से लातेहार बंद किया जायेगा.

  • कार्यपालक अभियंता के विरुद्ध शिकायत की जांच शुरू

    बोकारो : ग्रामीण कार्य विभाग (ग्रामीण कार्य मामले) के कार्यपालक अभियंता बीडी राम पर चहेते ठेकेदार को काम देने के मामले में जांच शुरू हो गयी है. लोकायुक्त से मामले की जांच रिपोर्ट तलब किये जाने के बाद डीसी कृपा नंद झा ने तीन सदस्यीय कमेटी गठित की है.

  • रिटायर्ड बैंक मैनेजर के आवास से लाखों की चोरी

    फुसरो : बेरमो थाना क्षेत्र के जवाहर नगर निवासी एसबीआइ के रिटायर्ड बैंक मैनेजर प्रताप सिंह के बंद आवास का चोरों ने शुक्रवार की ताला तोड़ कर करीब एक लाख मूल्य के जेवरात चोरी कर ली. घटना की सूचना मिलने के बाद शनिवार की सुबह बेरमो थाना प्रभारी केके साहू, एएसआइ अनंत कुमार सिंह दलबल के साथ पहुंचे और मामले की जानकारी ली.

  • डिफॉल्टर घोषित मिनी किड्स दुकान को किया गया सील

    बोकारो : प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना के तहत लिये गये कर्ज को ससमय नहीं चुकाने के कारण शनिवार को बोकारो मॉल स्थित मिनी किड्स दुकान को सील कर दिया गया. कार्रवाई भारतीय स्टेट बैंक के रास्मेक-बोकारो की ओर से की गयी.

  • घर-घर जाकर सदस्य बनायेंगे कार्यकर्ता

    बोकारो : भारतीय जनता पार्टी बोकारो विधानसभा की बैठक शनिवार को सेक्टर 01 स्थित बोकारो विधायक आवास सह कार्यालय में हुई. विधानसभा क्षेत्र में सदस्यता अभियान में तेजी लाने पर जोर दिया गया. विस में 55 हजार सदस्य बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया.

  • अखबार के नाम पर फर्जी फेसबुक एकाउंट बना लोगों को परेशान कर रहा युवक

    बोकारो : एक दैनिक अखबार के नाम का उपयोग कर एक युवक फर्जी फेसबुक एकाउंट के जरिये स्थानीय लोगों को कुछ दिनों से परेशान कर रहा है. लगभग एक दर्जन से अधिक लोगों ने शनिवार को बोकारो एसपी से उनके कार्यालय में मुलाकात कर इसकी शिकायत की है.

  • संसद में गूंजा बीएसएल के स्कूलों का मामला

    बोकारो : बोकारो स्टील प्लांट की ओर से संचालित बंद पड़े स्कूलों का मामला शुक्रवार को संसद में गूंजा. धनबाद सांसद पीएन सिंह ने शून्यकाल के दौरान गुरुवार की देर शाम बीएसएल के बंद पड़े स्कूलों का मामला लोकसभा में रखा. सदन को बताया कि बीएसएल के दो दर्जन से अधिक स्कूल लंबे अर्से से बंद पड़े हुए हैं.

  • समरेश उतरेंगे चुनावी मैदान में या सौंपेंगे राजनीतिक विरासत

    बोकारो : समरेश सिंह. बोकारो जिला का एक ऐसा नाम जो राजनीति की समानांतर रेखा खींचे जाने के लिए जाने जाते हैं. चाहे सत्ता में रहे या विपक्ष में, हर राजनीतिक कोण से वह अपने अंदाज के लिए जाने जाते हैं.

  • कसमार : झूठी सूचना से इस बार परेशान हुआ अग्निशमन विभाग

    कसमार : झूठे कॉल से पुलिस व चाइल्डलाइन की टीम पूर्व में बार-बार परेशान कर चुके शख्स ने इस बार अग्निशमन विभाग को फोन कर कोतोगाड़ा में आग लगने की झूठी खबर दे दी. आनन-फानन में दमकल की गाड़ी आग बुझाने के लिए निकल पड़ी.

  • जातीय समीकरण पर हुआ मंथन

    बोकारो : 10 विधानसभा सीट की मॉनीटरिंग के लिए भारतीय जनता पार्टी की तीन दिवसीय बैठक शुक्रवार को संपन्न हो गयी. इसमें केंद्रीय सह संगठन मंत्री सौदान सिंह, झारखंड प्रदेश के संगठन मंत्री धर्मपाल सिंह व प्रदेश महामंत्री अनंत ओझा ने एक-एक कर सभी विस की कोर कमेटी व नेता-कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की.

  • नहीं हो रहा फूड सेफ्टी स्टैंडर्ड एक्ट का पालन, लापरवाह बना विभाग

    बोकारो : लगभग 20 लाख की आबादी वाले बोकारो जिले में हर दिन खान-पान से संबंधित कारोबार करने वाले कितने कारोबारी हैं, इसका ठोस आंकड़ा फूड एंड सेफ्टी विभाग के पास नहीं है. मात्र 2847 कारोबारियों ने ही रजिस्ट्रेशन कराया है और लाइसेंस लिया है. उसमें भी लगभग 1200 से अधिक का लाइसेंस अनएक्टिव है.

  • विधायक की अनुशंसा, डीसी का निर्देश फिर भी नहीं सुलझा सड़कों का केस

    सीपी सिंह, बोकारो : सेक्टर 09 हटिया मोड़ से कुंडौरी की 8.19 किमी सड़क, एनएच 32 रेलवे फाटक से बंगाल सीमा वाया बनसीमली की 8.6 किमी सड़क व एनएच 32 काशीझरिया से केशरडीह भाया एफआइसी गोदाम की सड़क की किस्मत खुलने का नाम नहीं ले रही है.

  • दहेज की खातिर पत्नी की हत्या, पति को आजीवन सश्रम कारावास की मिली सजा

    बोकारो : अपर जिला व सत्र न्यायाधीश द्वितीय जनार्दन सिंह की अदालत ने गुरुवार को दहेज हत्या के एक मामले में पति को आजीवन सश्रम कारावास की सजा दी है. मुजरिम सेक्टर छह डी आवास संख्या 2147 निवासी बीएसएल कर्मी पुष्पक सिंह (30 वर्ष) है.

  • छात्राओं के बेड पर गंदगी फेंकने की हुई पुष्टि

    बोकारो : डीइओ नीलम आइलिन टोप्पो व डीएसइ रेणुका तिग्गा ने गुरुवार को कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में छात्राओं के घटिया खाना देने की शिकायत थाना में करने के मामले में जांच की. दोनों पदाधिकारियों ने जरीडीह प्रखंड के बाराडीह स्थित कस्तूरबा पहुंचकर छात्राओं व शिक्षकों से पूरे मामले की जानकारी ली.

  • पांच अगस्त से हवाई अड्डे के पास का हटेगा अतिक्रमण

    बोकारो : एयरपोर्ट की चहारदीवारी के किनारे स्थित अतिक्रमण को जिला प्रशासन पांच अगस्त (सोमवार) से हटाने की कार्रवाई करेगा. इसके लिए अतिक्रमण क्षेत्र (दुंदीबाग व सेक्टर 12 ) में शुक्रवार को जगह स्वत: खाली करने के लिए मुनादी करायी गयी. बताते चलें कि बुधवार को डीसी कृपानंद झा की अध्यक्षता में अतिक्रमण हटाने को लेकर बैठक हुई थी.

  • निजी स्कूलों के आगे फीकी पड़ी बीएसएल के स्कूलों की चमक

    बोकारो : जब बीएसएल कर्मियों की संख्या 50-55 हजार थी, तब बच्चों की संख्या 20-25 हजार थी. उस वक्त स्कूलों की संख्या 42 थी. अब कर्मियों की संख्या लगभग 12 हजार है. बच्चों की संख्या 6500 है. स्कूलों की संख्या 11 है. बात हो रही है बोकारो स्टील प्रबंधन की ओर से संचालित बीएसएल स्कूलों की. बीएसएल की ओर से संचालित 42 में से 31 स्कूल बंद हो चुके हैं. कारण, शिक्षकों की कमी व नये शिक्षकों की बहाली नहीं होना. परिणाम, बीएसएल के 11 स्कूलों में संचालित हो रहे हैं.

  • बंद ओटी से मॉनिटर गायब, पुलिस को जानकारी देकर डीएस खुद जांच में जुटे

    बोकारो : सदर अस्पताल के बंद ऑपरेशन थियेटर (ओटी) से कंप्यूटर मॉनिटर गायब हो गया. न खिड़की खुली और न ही ताला टूटा. गुरुवार की सुबह कर्मचारी रोजाना की तरह ऑपरेशन थियेटर पहुंचे. मॉनिटर गायब मिला. सूचना अस्पताल के डीएस डॉ अर्जुन प्रसाद को दी गयी.

  • चास : ट्रेलर के साथ 17 लाख का सरिया टपाने वाला गिरफ्तार

    चास : ट्रेलर समेत इलेक्ट्रोस्टील का 17 लाख रुपये का सरिया गायब होने के मामले का खुलासा चास पुलिस ने कर लिया है. मामले में ट्रेलर के मालिक सह चालक अब्दुल खान को चास पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. अब्दुल खान ने ट्रेलर में फर्जी नंबर प्लेट लगा इलेक्ट्रोस्टील से सरिया लोड कराया था. इसके बाद वह गायब हो गया था.

  • मिशन 65 प्लस के लिए बोकारो में भारतीय जनता पार्टी ने किया मंथन

    बोकारो : झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारी में भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ना नहीं चाहती है. मिशन 65 प्लस के तहत भाजपा की हाइ लेवल बैठक बुधवार को बोकारो निवास में हुई. तीन दिवसीय बैठक में प्रदेश के 10 विधानसभा की कोर कमेटी की चुनाव संबंधी तैयारी की समीक्षा की गयी.

  • एनएमसी के विरोध में जिले के 600 चिकित्सकों ने नहीं दी ओपीडी सेवा

    एनएमसी के विरोध में आइएमए चास से जुड़े लगभग 600 चिकित्सक बुधवार से 24 घंटे के हड़ताल पर चले गये. इन्होंने ओपीडी सेवा नहीं दी. गुरुवार सुबह 6:00 बजे तक चिकित्सक हड़ताल पर रहेंगे. निजी अस्पतालों में केवल इमरजेंसी सेवा ही बहाल रखी गयी. सभी तरह के ऑपरेशन टाल दिये गये. हड़ताल का नेतृत्व आइएमए चास अध्यक्ष डॉ मीता सिन्हा ने किया. डॉ सिन्हा ने कहा : मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया की जगह नया विधेयक एनएमसी को लागू करना समाज के लिए घातक सिद्ध होगा.

  • 24 घंटा के लिए अस्पताल में भर्ती होने पर ही मिलेगा आयुष्मान योजना का लाभ

    बोकारो : सिविल सर्जन डॉ अशोक कुमार पाठक ने बुधवार को फोन से केंद्र व राज्य सरकार की ओर से चलायी जा रही स्वास्थ्य योजनाओं से संबंधित आम नागरिकों के सवालों का जवाब दिया. फोन वार्ता कार्यक्रम सुबह11 बजे से दोपहर 01 बजे तक सिविल सर्जन कार्यालय-कैंप दो में हुआ. लोगों को विभिन्न योजनाओं से लाभ लेने के तरीकों को विस्तार से समझाया गया.

  • कई थानाें में सुविधाएं नाकाफी, मुंशी के कार्यालय में रखे जाते हैं अभियुक्त

    बोकारो के चहुंमुखी विकास के लिए इसे धनबाद से काटकर अलग जिला बनाया गया था. इसके बाद भी जिले के आम लोगों को सुरक्षा मुहैया कराने वाले बोकारो व चंदनकियारी क्षेत्र के चार थाना व पांच ओपी के पास मूलभूत सुविधाओं का अभाव है. कई थानों में हाजत तक नहीं है, अभियुक्तों व अपराधियों को मुंशी के कार्यालय तक में रखा जाता है. इन क्षेत्रों से राज्य व केंद्र में कई नेता चुनाव जीतकर मंत्री भी बने, लेकिन थाना की स्थिति सुधारने पर कोई पहल नहीं की गयी.

  • नगर निगम बोर्ड की बैठक : हंगामे के बीच 188 करोड़ का बजट पास

    चास : नौ माह बाद गुरुवार को हुई चास नगर निगम बोर्ड की बैठक हंगामेदार रही. निगम सभागार में हुई बैठक में इस वित्तीय वर्ष 2019-20 में 188 करोड़ सात लाख 53 हजार 350 रुपये का बजट पास किया गया. अध्यक्षता मेयर भोलू पासवान ने की. इस वित्तीय वर्ष में 89 करोड़ 30 लाख 87 हजार 617 रुपये आय करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया.

  • बिजली विभाग की लापरवाही, अंडरग्राउंड केबलिंग के लिए उखाड़ दिया सड़क, मिट्टी डाल छोड़ा

    चास : चास नगर निगम क्षेत्र के वार्ड-35 स्थित भवानीपुर साइड के सांगजोरी टोला में पांच जुलाई को बिजली विभाग की ओर से अंडरग्राउंड केबलिंग किया गया. इसके लिए विभाग की ओर से पूरी सड़क को उखाड़ दिया गया और मिट्टी डालकर छोड़ दिया गया. इस कारण अब हल्की बारिश होने पर ही पूरी सड़क कीचड़मय हो गयी है. इससे लोगों का घर निकलना भी मुश्किल हो गया है.

  • बोकारो के शंकर फ्रांस में दौड़ायेंगे साइकिल

    बोकारो : चास नंदुआ स्थान के शंकर कुमार ठाकुर फ्रांस में साइकिल दौड़ाते नजर आयेंगे. फ्रांस के पेरिस में वह साइकिल रेस (ऑडेक्स क्लब पारसियन) में शामिल होंगे. प्रतियोगिता 17 से 22 अगस्त के बीच होगी. प्रतिभागियों को 1200 किमी की दूरी 90 घंटा में तय करनी होगी.

  • जीवित को मृत घोषित कर रोक दी वृद्धा पेंशन

    दीपक सवाल, कसमार : कसमार प्रखंड अंतर्गत टांगटोना पंचायत में कई जीवित व्यक्तियों को मृत घोषित कर उनका वृद्धावस्था पेंशन बंद कर दी गयी है. किसी का साल भर से, तो किसी का चार पेंशन बंद है. उक्त सभी पेंशनधारी पेंशन नहीं मिलने को लेकर पंचायत सचिवालय से लेकर प्रखंड कार्यालय तक लगातार चक्कर काटने को विवश हैं.

  • कमान के नाम पर जवानों से होती है वसूली

    बोकारो : सेक्टर वन स्थित समादेष्टा कार्यालय भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया है. यहां जवानों से पैसा लेकर कमान दिया जाता है. विभिन्न पोस्ट पर तैनाती (कमान) के नाम पर एक-एक जवान से तीन से सात हजार तक की वसूली की जा रही है. भ्रष्टाचार का आलम यह है कि सब कुछ जानने के बाद भी समादेष्टा चुपचाप हैं, जो जवान आवाज उठाता है, उसे कमान देने में देर की जाती है.

  • देश में वामपंथी मजदूर संगठन का मॉडल फेल

    बोकारो : देश में वामपंथी मजदूर संगठन का मॉडल फेल हो चुका है. देश में दो विचारधारा का संघर्ष चल रहा है. एक में देश को मजबूत बनाने की दिशा में काम होता है, जबकि दूसरे में देश के टुकड़े-टुकड़े करने के हिमायती बैठे हुए हैं. यह बात भारतीय मजदूर संघ के क्षेत्रीय संगठन मंत्री सुरेश प्रसाद सिन्हा ने कही.

  • गैस सिलिंडर दुकान में चोरी करते पकड़ाया

    बोकारो : हरला थाना पुलिस ने सेक्टर नौ, बी रोड अनुरक्षण केंद्र के निकट फुटपाथ दुकान का एसबेस्टस सीट काटकर चोरी करते एक युवक को रविवार की सुबह गिरफ्तार किया. गिरफ्तार युवक सेक्टर नौ डी, स्ट्रीट संख्या 35, आवास संख्या 535 निवासी राहुल कुमार है.

  • विभिन्न क्षेत्रों से एक स्कॉर्पियो व दो बाइक चोरी

    बोकारो : बीएस सिटी थाना क्षेत्र के विभिन्न स्थानों से एक स्कॉरपियो व दो बाइक चोरी हो गयी. घटना की सूचना स्थानीय बीएस सिटी थाना को दी गयी है. पलामू के चैनपुर निवासी अशोक कुमार गुप्ता की नयी स्कॉरपियो गाड़ी सेक्टर दो ए, आवास संख्या 03-184 के पास से शनिवार को चोरी हो गयी.

  • पीएम को सेल में हुई लूट का विवरण दिया जायेगा : राजेंद्र

    बोकारो : सेल प्रबंधन ने साजिश के तहत वेज रिविजन व लीव इनकैशमेंट को अटका कर रखा है. लगातार मजदूरों की सुविधा में कटौती की जा रही है. घाटे को वजह बता कर सारा खेल हो रहा है. यह बात क्रांतिकारी इस्पात मजदूर संघ के महामंत्री राजेंद्र सिंह ने कही. रविवार को सेक्टर 09 स्थित संघ कार्यालय में वह पत्रकारों से बात कर रहे थे.

  • सड़क दुर्घटना में बाइक सवार युवक की मौत

    नावाडीह : नावाडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत फुसरो-नावाडीह मार्ग पर 15 माइल जंगल में रविवार की शाम चार बजे पिकअप वैन और बाइक की जोरदार टक्कर में एक युवक की मौत हो गयी. मृतक बाइक सवार की पहचान तुपकाडीह के शिबूटांड़ निवासी धनेश्वर सिंह (26 वर्ष) के रूप में हुई.

  • डीवीसी के पौंड से बंद है छाई उठाव

    बोकारो थर्मल : बोकारो थर्मल के नूरीनगर स्थित डीवीसी के ऐश पौंड से गत एक सप्ताह से छाई का उठाव बंद है़ छाई उठाव बंद होने का कारण निविदा में फंड की समाप्ति तथा टेंडर का फाइनल नहीं होना भी बताया जाता है़ बताया जा रहा है कि स्थिति यथावत रही तो पौंड एक सप्ताह में भर जायेगा.

  • ओएनजीसी के खिलाफ आंदोलन करेगी माले

    ललपनिया : भाकपा माले गोमिया प्रखंड कमेटी की बैठक साड़म स्थित पार्टी कार्यालय में रविवार को मुखिया शोभा देवी की अध्यक्षता में हुई. बैठक में सर्वप्रथम पार्टी के संस्थापक शहीद चारू मजूमदार को श्रद्धांजलि अर्पित की गयी. शाखा सचिव सुरेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि गोमिया प्रखंड में पीएम आवास सहित अन्य विकास योजनाओं के लिए सरकार द्वारा बालू उठाव की घोषणा करना माले के आंदोलन का परिणाम है.

  • कभी रोप-वे से ट्रॉली में पावर प्लांट जाता था कोयला

    राकेश वर्मा, बेरमो : एक समय था जब बेरमो में कोयला ट्रांसपोर्टिंग के लिए आज की तरह इतने हाइवा ट्रक नहीं हुआ करते थे. खासकर कोयला उद्योग के राष्ट्रीयकरण के पूर्व खानगी मालिकों के समय कोयला खदानों से कोयला ढुलाई के लिए इक्का-दुक्का ही ट्रक होते थे.

  • जलमीनार बनी, पाइप बिछा, पर आपूर्ति नहीं

    करौं : करोड़ों की लागत से करौं जलापूर्ति से लोगों को नियमित पानी नहीं मिलने से लोगों में आक्रोश है. यह योजना करौं समेत छह गांव के लोगों को पेयजल उपलब्ध कराने के लिए बनाया गया था. लेकिन पदाधिकारियों की लापरवाही से लोगों को पानी नहीं मिल पा रहा है.

  • सरकारी अस्पतालाें में आज से स्वास्थ्य सेवाएं ठप करेंगे एनआरएचएम कर्मी

    बोकारो : जिले के 800 अनुबंधित एनआरएचएम कर्मचारी मंगलवार को कलमबंद हड़ताल पर रहे. इसके कारण ऑनलाइन रिपोर्टिंग, कंप्यूटर कार्य और मैनुअल कामकाज पर प्रभाव पड़ा. स्वास्थ्य सेवा की सभी योजनाओं की रिपोर्टिंग नहीं हो पायी. बुधवार को अनुबंध कर्मी स्वास्थ्य सेवाएं ठप करेंगे. इमरजेंसी सेवा छोड़ कर कोई काम नहीं होगा.

  • कायस्थ महापरिवार की महिला समिति का विस्तार

    बोकारो : कायस्थ महापरिवार बोकारो जिला की बैठक मंगलवार को सेक्टर दो के लोकनायक सभागार में हुई. अध्यक्षता गोरख प्रसाद ने की. कायस्थ महापरिवार के महिला समिति का विस्तार किया गया. इसमें संरक्षक डॉ शकुंतला कुमार, अध्यक्ष उषा श्रीवास्तव, कार्यकारी अध्यक्ष शर्मिला प्रसाद व वंदना वर्मा, महासचिव ज्योति वर्मा, कोषाध्यक्ष सीमा श्रीवास्तव, उप कोषाध्यक्ष गायत्री सहाय, सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रमुख सुनीता श्रीवास्तव को बनाया गया.

  • पुलिस अधिकारी पर घूस मांगने का आरोप, होगी मामले की जांच

    बोकारो : मुख्यमंत्री जनसंवाद की साप्ताहिक समीक्षा मंगलवार को मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुनील कुमार वर्णवाल ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की. इसमें बोकारो जिले में तीन मामले आये. पहला मामला नावाडीह प्रखंड अंतर्गत पेंक गांव के गोविंद कुमार हांसदा से पासपोर्ट बनाने के लिए पुलिस वेरिफिकेशन के एवज में पेंक नारायणपुर थाना के पुलिस पदाधिकारी ने रिश्वत मांगने की शिकायत का था.

  • महिला एसएचजी को हर संभव मिलेगी मदद

    चास : महिला समूहों को आत्मनिर्भर बनाने का कार्य निगम की ओर से किया जा रहा है. समय-समय पर प्रशिक्षण भी दिलाया जा रहा है. यह कहना है चास नगर निगम के डिप्टी मेयर अविनाश कुमार का. वह मंगलवार को निगम सभागार में महिला सहायता समूहों की आयोजित प्रशिक्षण व कार्यवाही पुस्तिका वितरण समारोह में बोल रहे थे.

  • तीन दिन में पूरा करें पंजीयन वरना होगी कार्रवाई : डीडीसी

    चास : चास प्रखंड क्षेत्र में वित्तीय वर्ष 2019-20 के पीएम आवास लाभुकों का शत-प्रतिशत पंजीयन तीन दिन के अंदर पूरा करना है. अगर निर्धारित समय के अंदर रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ तो संबंधित पंचायत सचिव के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

  • बोकारो : आजसू पार्टी ने क्वायरी एसीडी का काम बाधित किया, आश्वासन के बाद आंदोलन स्थगित

    टाटा स्टील वेस्ट बोकारो डिवीजन में अनुकंपा के आधार पर नौकरी कर रही शांति देवी (पति -स्व. धनेश्वर गंझू) को सर्विस हैंड से जेनरल मजदूर करते हुए वेतन बढाने की मांग को लेकर आजसू पार्टी ने मंगलवार को टाटा स्टील वेस्ट बोकारो डिवीजन के क्वायरी एसीडी व पीसीपी का काम बंद करा दिया. आंदोलन का नेतृत्व कर रही आजसू पार्टी नेत्री सह जिप उपाध्यक्ष सरिता देवी व आजसू पार्टी के मांडू विधान सभा प्रभारी तिवारी महतो ने बताया कि बंजी निवासी धनेश्वर गंझू को 1987 में उनके जमीन के बदले टाटा स्टील में पत्रांक डब्लूबीसी/डीएम/5/23 दिनांक 13 सितंबर 1987 के तहत नौकरी मिली थी.

  • रेड लाइट एरिया में फंसी चंदनकियारी की किशोरी

    बोकारो : चंदनकियारी के अमलाबाद ओपी अंतर्गत मानपुर की लापता एक 17 वर्षीया लड़की आसनसोल के रेड लाइट एरिया में है. वह 30 जून से लापता है. रविवार को लगभग 11 बजे उसने चोरी-छुपे किसी मोबाइल फोन से अपने बहनोई को कॉल कर इसकी जानकारी दी.

  • बीएसएल कर्मियों की सुविधाओं में हो रही कटौती

    बोकारो : बीएसएल सहित सार्वजनिक क्षेत्र के मजदूरों की सुविधाओं में लगातार कटौती की जा रही है. स्टील मजदूरों का वेज रिविजन 01.01.2017 से लंबित है. मजदूरों का पेंशन स्कीम अभी तक लागू नहीं हुआ है. लीव इन्कैशमेंट पर रोक लगायी गयी है. नयी बहाली लगभग बंद है. आश्रितों को कानूनी दाव पेच में फंसा कर ज्वाइन नहीं कराया जा रहा है. विस्थापितों के नियोजन पर भी रोक है.

  • कोयला का उठाव नहीं होने पर प्रशासन कार्रवाई करे

    गांधीनगर : सीसीएल बीएंडके एरिया के एकेके ओसीपी लोकल सेल से संबद्ध डीओ होल्डर्स की बैठक रविवार को बोकारो कोलियरी गेस्ट हाउस में मनोज सिंह पवार की अध्यक्षता में हुई. बैठक में रेट को लेकर चल रहे विवाद पर मंत्रणा हुई.

  • गार्डवाल से टकरायी बाइक 60 फीट खाई में गिरा युवक

    गांधीनगर : गांधीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत बारीग्राम आंबेडकर चौक के समीप फुसरो-कथारा हीरक सड़क पर रविवार की शाम चार बजे एक बाइक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गार्डवाल से टकरा गयी.

  • पावर ग्रिड कंपनी को जंगल नहीं काटने दिया जायेगा : वन समिति

    ऊपरघाट : केंद्रीय वन सुरक्षा प्रबंधन समिति की बैठक रविवार को नावाडीह प्रखंड अंतर्गत ऊपरघाट के कंजकिरो पंचायत भवन में समिति के संयोजक खिरोधर महतो की अध्यक्षता में हुई. संयोजक श्री महतो ने कहा कि जंगल को बचाना हमारे लिए एक चुनौती भरा कार्य है. हमलोग मरते दम तक जंगल बचाने के लिए तैयार रहेंगे. सरकार भी चाहती है जंगल को किसी कीमत पर नहीं काटा जाये.

  • डीवीसी ने बिजली बहाल नहीं की तो आंदोलन करेंगे ग्रामीण

    गोमिया : प्रखंड अंतर्गत हजारी पंचायत के गैरमजरुआ बस्ती की बिजली काटने से ग्रामीणों ने डीवीसी प्रबंधन के खिलाफ आक्रोश है. रविवार को बस्ती के अमर ज्योति युवा केंद्र में ग्रामीणों की बैठक हुई, जिसमें डीवीसी बोकारो थर्मल प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की गयी. ग्रामीणों ने कहा कि एक साजिश के तहत अधिक बिजली बिल दिखाकर बस्ती की बिजली काटी गयी है.

  • झारखंड : महुआटांड़ में टांगी से वारकर महिला को मौत के घाट उतारा

    महुआटांड़ : झारखंड के बोकारो जिला के गोमिया प्रखंड अंतर्गत ग्राम महुआटांड़ में एक महिला पर टांगी से कई दफे वारकर मौत के घाट उतार दिया. इस घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. जानकारी के अनुसार, गुरुवार की रात करीब साढ़े नौ बजे महुआटांड़ निवासी ललिता देवी उर्फ तारो देवी (50) की हत्या की गयी. वह अपनी विधवा बहू के साथ घर में रहती थी.

  • चास में सरकारी जमीन पर अतिक्रमण : समरेश

    पूर्व मंत्री समरेश सिंह ने गुरुवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर चास अंचल के मौजा योगीडीह में 170 एकड़ सरकारी जमीन का अतिक्रमण का मामला उठाया. कहा कि भू-माफिया 350 करोड़ रुपये की कीमत वाली इस जमीन पर अतिक्रमण कर रहे हैं.

  • नया मोड़: होटल के पीछे जंगल से युवक का शव बरामद

    नया मोड़ स्थित होटल ब्लू डायमंड के पीछे जंगल में गुरुवार की शाम को एक 30 वर्षीय युवक का शव खराब हालत में बरामद किया गया. मृतक की पहचान नहीं हो पायी है. वह जींस पैंट और चेकदार शर्ट पहने हुए था. आशंका है कि लगभग तीन-चार दिन पूर्व अपराधियों ने हत्या कर शव को यहां फेंक दिया था.

  • बोकारो : विधायक बिरंची ने कहा, कोई आरोप साबित कर दे, तो संन्यास ले लूंगा

    बोकारो : बोकारो विधायक बिरंची नारायण ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि बीएसएल के नगर सेवा विभाग के एजीएम (लैंड एलॉटमेंट डिपार्टमेंट) अजीत कुमार की पिटाई करने का आरोप बेबुनियाद है.

  • आवास की मांग पर अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे टीटीपीएस के अभियंता

    टीटीपीएस परियोजना के विभिन्न विभागों में कार्यरत जूनियर अभियंता परियोजना स्थल के मुख्य द्वार के सामने धरने पर बैठ गये हैं. ये सभी अपने लिये व्यक्तिगत आवास की मांग कर रहे हैं. इनका कहना है कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाती जब तक अनिश्चितकालीन धरना जारी रहेगा.

  • बोकारो :भाजपा विधायक बिरंची ने एजीएम को पीटा, बीएसएल अधिकारियों ने जस्टिस मार्च निकाला

    बोकारो : बोकारो इस्पात लिमिटेड के नगर सेवा विभाग के एजीएम (लैंड एलॉटमेंट डिपार्टमेंट) अजीत कुमार के साथ मंगलवार को कैंप टू स्थित तालाब के पास मारपीट हुई.

  • बालिका से दुष्कर्म करने वाले को 20 वर्ष सश्रम कारावास की सजा

    पोक्सो न्यायालय के विशेष न्यायाधीश सह अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने 13 वर्षीया एक बालिका से दुष्कर्म करने वाले सेक्टर 12 थाना क्षेत्र के बिरसा बासा निवासी सतीश कुमार उर्फ सितेश बडाईक (19 वर्ष) को 20 वर्ष सश्रम कारावास की सजा दी है. भादवि और पोक्सो की विभिन्न धाराओं के तहत 35 हजार रुपया का जुर्माना भी लगाया है.

  • जैप बहाली : व्यावहारिक परीक्षा में शामिल हुए 339 उम्मीदवार

    झारखंड सशस्त्र पुलिस बल में दफ्तरी, रसोईया, जलवाहक, झाड़ूकश, नाई व धोबी के 261 रिक्त पदों पर बहाली के लिए लिखित परीक्षा व शारीरिक जांच में सफल उम्मीदवारों की व्यावहारिक परीक्षा मंगलवार को ली गयी.

  • भाजपा विधायक ने बोकारो स्टील के एजीएम को पीटा, अधिकारी अस्पताल में भर्ती

    बोकारो इस्पात लिमिटेड के नगर सेवा विभाग के एजीएम (लैंड एलॉटमेंट डिपार्टमेंट) अजीत कुमार के साथ मंगलवार को कैंप टू स्थित तालाब के पास मारपीट हुई. मारपीट का आरोप बोकारो के विधायक बिरंची नारायण व उनके कार्यकर्ताओं पर लगा है. मारपीट में घायल बीएसएल अधिकारी को बोकारो जेनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि बीएसएल की जमीन पर अतिक्रमण की जानकारी मिलने पर वह वहां गये थे.

  • बीएसएल के एजीएम के साथ मारपीट, बोकारो विधायक विरंची नारायण पर आरोप

    बोकारो : झारखंड बोकारो के विधायक विरंची नारायण पर मारपीट का आरोप लगा है. जानकारी के अनुसार मंगलवार को बोकारो इस्पात के नगर सेवा विभाग के सहायक महाप्रबंधक अजीत कुमार के साथ मारमीट की घटना हुई. मारपीट का आरोप बोकारो विधायक विरंची नारायण व उनके कार्यकर्ताओं पर लगा है.

  • बोकारो : नावाडीह में पिस्टल के बल पर फाइनेंस अधिकारी से बाइक और 2.15 लाख रुपये की लूट

    नावाडीह थाना से लगभग तीन किमी दूर तेलो-नावाडीह पथ के किमोजोरिया पुल के पास सोमवार की शाम पांच बजे तीन अज्ञात बाइक सवार अपराधियों ने पिस्टल की नोक पर भारत फाइनेंस के मैनेजर चतरा जिले के इटखोरी निवासी लवकेश कुमार को निशान बनाते हुए पैशन प्रो मोटरसाईकिल सहित 2 लाख 14 हजार 300 रुपये लूटकर फरार हो गये.

  • गोमिया : मिनी बस पलटने से आधा दर्जन स्कूली बच्‍चों सहित कई घायल

    चतरोचटी थाना अंतर्गत चतरोचटी थाना से महज 200 गज की दूरी पर सुनिल नामक एक मिनी बस पलटने से आधा दर्जन स्कूली बच्‍चों सहित कई यात्री घायल हो गये. घायल बच्‍चों और सवारियों का प्राथमिक उपचार स्‍वास्‍थ केंद्र में कराया गया. सभी बच्‍चे खतरे से बाहर हैं.

  • TTPS के ठेका श्रमिकों को समान काम का समान वेतन दिलाने के लिए लड़ती रहेगी AJSS, बोले लंबोदर

    महुआटांड़ : आजसू पार्टी के केंद्रीय महासचिव डॉ लंबोदर महतो ने कहा है कि ठेका श्रमिकों को समान काम के बदले समान वेतन दिलाने के लिए एजेएसएस लड़ती रहेगी. उन्होंने कहा कि मजदूरों के हितों की अनदेखी बर्दाश्त नहीं की जायेगी. मजदूर अपनी चट्टानी एकता कायम रखें. उनकी हर मांग को प्रबंधन के समक्ष रखेंगे. प्रबंधन से सीधे शब्दों में उनकी मांग पूरी करने के लिए कहेंगे.

  • एंबुलेंस ने ट्रक में मारी टक्कर जसीडीह के युवक की मौत

    कसमार (बोकारो) : कसमार थाना क्षेत्र अंतर्गत दांतू गांव में एनएच 23 पर सड़क किनारे खड़े ट्रक में एंबुलेंस ने टक्कर मार दी. इससे एंबुलेंस पर सवार एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि चार अन्य जख्मी हो गये. घायलों को ग्रामीणों व पुलिस के सहयोग से रेफरल हॉस्पिटल जैनामोड़ भेजा गया. वहां से उन्हें रिम्स रांची रेफर किया गया.

  • नयामोड़ : ऑटो गैराज में लगी आग, पांच लाख का नुकसान

    बोकारो : नयामोड़ स्थित बिरसा बासा आश्रम के समीप ऑटो गैराज में शनिवार को देर रात 12 बजे भीषण आग लग गयी. इससे गैराज सहित वहां रिपेयरिंग के लिए खड़ी गाड़ियां व अन्य सामान जलकर नष्ट हो गये. गैराज के मालिक वीरेंद्र गुप्ता व धर्मेंद्र गुप्ता ने बताया : रात 11 बजे गैराज बंद कर घर चले गये. देर रात सूचना मिली कि गैराज से आग की लपटें निकल रही है. जब वह गैराज पहुंचे, तो देखा : गैराज और वहां खड़ी दो कार धू-धू कर जल रही थी.

  • चोरी की दो बाइक के साथ एक गिरफ्तार

    बोकारो : एसपी द्वारा गठित टास्क फोर्स की टीम ने शनिवार को सेक्टर आठ में वाहन जांच के दौरान एक व्यक्ति को चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार किया. दूसरा व्यक्ति मौके पर चोरी की एक बाइक छोड़कर भाग गया.

  • एंबुलेंस ने ट्रक में मारी टक्कर, एक की मौत

    कसमार थाना क्षेत्र अंतर्गत दांतू गांव में एनएच 23 पर सड़क किनारे खडे ट्रक में एंबुलेंस ने टक्कर मार दी. इससे एंबुलेंस पर सवार एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि चार अन्य जख्मी हो गये. घायलों को ग्रामीणों व पुलिस के सहयोग से रेफरल हॉस्पिटल जैनामोड़ भेजा गया. वहां से उन्हें रिम्स रांची रेफर किया गया. मृतक की पहचान देवघर जिला अंतर्गत जसीडीह थाना क्षेत्र के बिजगोडा गांव निवासी मदन मुर्मू (25 वर्ष) के रूप में हुई है. घटना शनिवार की देर रात की है.

  • झामुमो के विभिन्न मंच व मोर्चा का गठन

    कसमार : झामुमो कसमार प्रखंड कमेटी की बैठक शनिवार को हुई. इसमें पार्टी के विभिन्न मंच व मोर्चा का गठन व पुनर्गठन किया है. रविवार को इसकी सूची जारी की गयी. बुद्धिजीवी मोर्चा में अध्यक्ष सुरेंद्र महतो, सचिव भुवनेश्वर महतो व कोषाध्यक्ष मेहरुल होदा को बनाया गया है.

  • 11 अप्रैल से 10 जुलाई तक के मेडिक्लेम का होगा भुगतान

    बोकारो स्टील प्लांट सहित सेल की सभी यूनिट के रिटायर कर्मियों के लिए राहत वाली खबर है. रिटायर कर्मियों को 11 अप्रैल से 10 जुलाई 2019 तक के मेडिक्लेम का भुगतान होगा. इससे संबंधित एक सर्कुलर सेल प्रबंधन ने गुरुवार को जारी किया है. सेल के डीजीएम-पर्सनल पवन कुमार ने मेडिक्लेम के भुगतान से संबंधि

  • घोषणा के बाद भी नहीं बना 100 बेड का अस्पताल

    बोकारो में इएसआइ का अपना अस्पताल नहीं है. इस कारण इएसआइ से संबद्ध 70 हजार कामगार व उनके परिजन स्वास्थ्य लाभ से प्रभावित हो रहे हैं. अस्पताल खोलने की मांग पिछले कई वर्षों से की जा रही है. समय-समय पर श्रमिक नेता दिल्ली दरबार तक में आवाज उठाते रहे हैं. पर आश्वासन के सिवा बोकारो को कुछ न

  • बीएसएल : मशीनों के डाउन टाइम में आयेगी कमी

    बीएसएल के पीएफआरएस विभाग में गुरुवार को 9.4 मेगावाट टर्बो कंप्रेशर रोटर का डाइनेमिक बैलेंसिंग कार्य हुआ. कार्य का अवलोकन इडी संकार्य आरसी श्रीवास्तव ने किया. श्री श्रीवास्तव ने कार्य को करने के लिए टीम को बधाई दी. कम लागत व कम समय में मशीनों के अनुरक्षण के लिए नये तरीके अपनाने का संदेश दिया.

  • बहुरा यात्रा के साथ मौसीबाड़ी से लौटे भगवान

    जय जगन्नाथ, जय जगन्नाथ... कृपा करो हे ! जगन्नाथ... जैसे-जैसे रथ आगे बढ़े, दुनिया का भय व दरिद्र घटे... ऐसे ही उत्साहित भक्ति पंक्तियों के साथ भक्तों ने प्रभु जगन्नाथ, बहन सुभद्रा व भाई बालभद्र का रथ खींचा. शुक्रवार को बहुरा यात्रा के जरिये मौसीबाड़ी (श्रीराम मंदिर-01) से वापस घर (जगन्नाथ मंदिर-04) आये. छेरा पहंरा की रस्म बी

  • 2500 रुपया रिश्वत लेते होमगार्ड का कंपनी कमांडर गिरफ्तार

    भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो धनबाद की टीम ने बुधवार की सुबह सेक्टर तीन सी आवास संख्या 288 में छापेमारी कर होमगार्ड के कंपनी कमांडर नीलकंठ महतो (38 वर्ष) को ढाई हजार रुपया रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया. कंपनी कमांडर को रिश्वत लेने में सहयोग करने वाले होमगार्ड जवान सियाराम सिंह को भी मौके से

  • एलइडी स्ट्रीट लाइट के लिए ओएनजीसी ने सीएम को दिया 3.5 करोड़ का चेक

    ओएनजीसी ने रामगढ़ -बोकारो- धनबाद राजमार्ग पर एलइडी स्ट्रीट लाइट की स्थापना के लिए ओएनजीसी फाउंडेशन के माध्यम से झारखंड राज्य को पांच करोड़ की वित्तीय सहायता को मंजूरी दी है.

  • सिरफिरे से पुलिस व चाइल्ड लाइन परेशान

    पिछले करीब एक सप्ताह से एक सिरफिरा झूठे कॉल से कसमार पुलिस और चाइल्ड लाइन को परेशान कर रहा है. वह फोन पर लगातार झूठी सूचनाएं देता रहता है.

  • नाबालिग लड़की के अपहरण व सामूहिक दुष्कर्म में दो भाई दोषी

    पोक्सो न्यायालय के विशेष न्यायाधीश सह अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने 14 वर्षीय लड़की से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में बुधवार को दो भाइयों को दोषी करार दिया है. दोष सिद्ध हुए मुजरिम चंद्रपुरा के पश्चिम पल्ली निवासी सुनील राम उर्फ पउवा व संजय राम शामिल हैं. रिश्ते में दोनों मुजरिम सगे भाई है.

  • 2500 रुपये लेते रिश्वत लेते होमगार्ड कंपनी कमांडर नीलकंठ महतो गिरफ्तार, ACB ने की कार्रवाई

    भष्ट्राचार निरोधक ब्यूरो (धनबाद) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए होमगार्ड के कंपनी कमांडर नीलकंठ महतो और गृहरक्षक सियाराम को 2500 रुपये घूस लेते हुए गिरफ्तार किया.

  • अयोग्य लोग 20 तक राशन कार्ड जमा करें, नहीं तो होगी कार्रवाई

    गलत तरीके से लाल कार्ड आदि बनवाने वालों पर कार्रवाई होगी. इस संबंध में डीसी कृपानंद झा ने मंगलवार को निर्देश दिया है. डीसी ने बताया कि कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए ऐसे लोग प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के समक्ष 20 जुलाई तक कार्ड जमा कर दें. इसके बाद अयोग्य राशन कार्डधारियों की पहचान के

  • सोशल मीडिया पर हुआ प्यार, प्रेमी के साथ रहने पर अड़ी किशोरी

    सोशल मीडिया पर प्यार कुछ इस तरह परवान चढ़ा कि बक्सर की किशोरी कसमार थाना क्षेत्र के खुदीबेडा गांव निवासी अपने प्रेमी के पास रांची चली आयी और साथ रहने लगी. अब मामला पुलिस के पास है. बक्सर पुलिस को सूचना दे दी गयी है. बक्सर पुलिस किशोरी को लेने कसमार आयेगी.

  • जलवाहक पद पर बहाली के लिए हुई व्यावहारिक परीक्षा

    मंगलवार को झारखंड सशस्त्र पुलिस बल (जैप) में चतुर्थ वर्गीय संवर्ग के 261 रिक्त पदों के लिए लिखित व शारीरिक जांच में सफल उम्मीदवारों की व्यावहारिक परीक्षा आयोजित की गयी. परीक्षा सुबह छह बजे से बोकारो के हाॅकी ग्राउंड में शुरू हुई. इस दौरान जलवाहक पद के लिए 1019 सफल अभ्यर्थियों की व्यावहारिक परीक्षा ली गयी.

  • शराब के नशे में हाजी से मारपीट, दो युवकों की सूझ- बूझ से बची जान

    बोकारो : शराब के नशे में दो युवकों ने सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की. स्थानीय राजाबाजार निवासी कब्रिस्तान में मंगलवार की सुबह लगभग साढ़े सात बजे फातिया पढ़ रहे थे.इसी दौरान चहारदीवारी फांदकर दो युवक शराब के नशे में पहुंचे ब्रिस्तान में आने के बाद युवक ने फातिया पढ़ रहे हाजी के समीप जाकर उनसे बदतमीजी की और मारपीट करन लगे.

  • चंदनकियारी : सृष्टि बचाने के लिए जल संचयन जरूरी : अमर

    चंदनकियारी : जल शक्ति अभियान के तहत रविवार को जिले भर में कार्यक्रम हुए. चंदनकियारी प्रखंड के बोआडूंगरी में आयोजित श्रमदान व पौधारोपण कार्यक्रम में मंत्री अमर कुमार बाउरी ने हिस्सा लिया और कई पौधे लगाये.

  • चास को ग्रीन सिटी बनाने का है लक्ष्य : मेयर

    चास : चास नगर निगम की ओर से रविवार को चास कृषि बाजार परिसर में पौधरोपण कर जल शक्ति अभियान का शुभारंभ किया गया. मेयर भोलू पासवान ने पौधारोपण कर अभियान का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि चास को ग्रीन सिटी बनाने का लक्ष्य रखा गया है. सभी खाली जगहों में निगम की ओर से पौधे लगाने की योजना है.

  • चास को ग्रीन सिटी बनाने का है लक्ष्य : मेयर

    चास : चास नगर निगम की ओर से रविवार को चास कृषि बाजार परिसर में पौधरोपण कर जल शक्ति अभियान का शुभारंभ किया गया. मेयर भोलू पासवान ने पौधारोपण कर अभियान का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि चास को ग्रीन सिटी बनाने का लक्ष्य रखा गया है. सभी खाली जगहों में निगम की ओर से पौधे लगाने की योजना है.

  • बेरमो : दामोदर की तेज धार में नहाने गये दो युवक डूबे, दोनों की मौत

    पेटरवार थाना क्षेत्र के पिछरी दक्षिणी पंचायत स्थित पिपरटांड निवासी वीरू मांझी के 27 वर्षीय पुत्र सोमर मुर्मू तथा बच्चन मांझी के 21 वर्षीय पुत्र रविलाल किस्कू अन्य तीन साथियों के साथ दामोदर नदी के पिपराटांड तट पर नहाने गये थे. बारिश की वजह से दामोदर का जलस्तर बढ़े होने के कारण सोमर मुर्मू व रविलाल किस्कू नदी में नहाने के क्रम में डूब गये.

  • 'जीएसटी फ्री हो बीमा पॉलिसी'

    लाइफ इंश्योरेंस एजेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया, हजारीबाग मंडल (लियाफी) कार्यकारिणी की बैठक शनिवार को सेक्टर पांच स्थित आशा लता दिव्यांग केंद्र में हुई.

  • बोकारो जिला से 315 पुलिसकर्मी श्रावणी मेला ड्यूटी के लिए भेजे जायेंगे देवघर

    जिला पुलिस बल के 315 पुलिसकर्मियों को आगामी श्रावणी मेला ड्यूटी में देवघर भेजा जायेगा. एसपी के आदेश पर श्रावणी मेला ड्यूटी जाने वाले 310 हवलदार व 5 इंस्पेक्टर की सूची तैयार कर ली गयी है.

  • आउट सोर्सिंग पर संचालित होगी आद्रा मंडल की इंक्वायरी

    रेलवे इंक्वायरी काउंटर पर जल्द निजी कर्मी नजर आयेंगे. बोकारो सहित आद्रा मंडल के सभी रेलवे पूछताछ काउंटर का संचालन भी आउट सोर्स कर्मी करेंगे. दपू रेलवे गार्डन रीच मुख्यालय से टेंडर हो चुका है.

  • नौकरी लगाने के नाम पर कई युवकों से नवनीत ने लिये थे 47 लाख रुपये

    बेरोजगार युवकों को बीएसएल व रेलवे में नौकरी लगाने का झांसा देकर नवनीत नयन ने 32 युवकों से 47 लाख रुपया लिया था. युवकों को जब नौकरी नहीं मिली तो रुपया वापस करने के लिए उसपर दबाव बनाया गया. नवनीत ने रुपया वापस नहीं किया, तो गत 23 जून को नया मोड़ से उसका अपहरण कर लिया गया था.

  • पेटरवार : ग्रीन गोला की सरकारी भूमि पर भू-माफियाओं की नजर

    पेटरवार में अविभाजित बिहार के वक्त किसानों की सुविधा के लिए बने ग्रीन गोला की सरकारी भूमि पर भू-माफियाओं की नजर पड़ गयी है. इस जमीन पर कब्जा करने की कवायद भी शुरू कर दी है.

  • बोकारो विस क्षेत्र में 55 हजार सदस्य बनाये जायेंगे

    गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी बोकारो विधानसभा कोर कमेटी बैठक बोकारो परिसदन में विधानसभा संयोजक सह बोकारो विधायक बिरंची नारायण की अध्यक्षता में हुई. विधायक ने कहा : सदस्यता पर्व के तहत छह जुलाई डाॅ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर अभियान की शुरुआत की जायेगी.

  • लुगुबुरु में दस करोड़ से अधिक की लागत से बनेगा ट्राइबल म्यूजियम और पार्क

    ललपनिया स्थित संतालियों के महान धर्मस्थल लुगुबुरु घांटाबाड़ी धोरोमगढ़ में बहुत जल्द आदिवासी संग्रहालय, सामुदायिक भवन सहित एक भव्य पार्क का निर्माण शुरू होगा. इस बाबत जेएसबीसीसीएल द्वारा टेंडर की प्रक्रिया पूर्ण बतायी जा रही है. गुरुवार को बोकारो डीसी कृपानंद झा पहली बार ललपनिया पहुंचे.

  • पेड़ पर लटका मिला युवक का शव

    कसमार : कसमार थाना क्षेत्र अंतर्गत मंजूरा गांव निवासी दुखु महतो के पुत्र राजेश कुमार महतो (25 वर्ष) का शव बुधवार को सिंहपुर पंचायत के करमा (शंकरडीह) गांव में पेड़ से लटका मिला. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

  • भगवान जगन्नाथ ने दिया नवयौवन दर्शन, रथ यात्रा आज

    बोकारो : मंगलम भगवान विष्णु, मंगलम मधुसूदनम... भगवान जगन्नाथ, भाई बालभद्र व बहन सुभद्रा का नवयौवन दर्शन बुधवार को जगन्नाथ मंदिर-04 में हुआ. 15 दिन पहले 108 कलश जल से स्नान के बाद भगवान बीमार हो गये थे. नवयौवन दर्शन के लिए भगवान को विशेष परिधान से सजाया गया था. प्रभु जगन्नाथ पीला, भाई बलभद्र हरा व बहन सुभद्रा ने लाल वस्त्र धारण कर भक्तों को दर्शन दिया.

  • सात को श्रम दान करें और जल शक्ति अभियान को सफल बनाएं : डीडीसी

    बोकारो : डीडीसी रवि शंकर मिश्रा ने बुधवार को जल शक्ति अभियान को लेकर जिला परिषद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व सदस्यों के साथ बैठक-सह-उन्मुखीकरण कार्यक्रम समाहरणालय सभागार में की. इसमें भूमिगत जल स्तर की घटती स्थिति व देश के विभिन्न स्थानों पर पानी की समस्या को दिखाया गया.

  • कृषि विभाग 350 एकड़ भूमि में करायेगा हाइब्रिड धान की खेती

    चास : जिला कृषि विभाग की ओर से जिले में 33 हजार हेक्टेयर भूमि में धान की खेती कराने का लक्ष्य निर्धारित किया है. अपनी निगरानी में जिले में 350 एकड़ भूमि में हाइब्रिड धान की खेती किसानों से कराने का लक्ष्य है.

  • कसमार : कलश यात्रा के साथ श्रीराम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह शुरू

    कसमार मुख्य चौक स्थित श्रीराम मंदिर में श्रीराम परिवार की प्रतिमाओं के तीन दिवसीय प्राण प्रतिष्ठा समारोह के प्रथम दिन मंगलवार को कलश यात्रा निकाली गयी. श्रीराम मंदिर से कलश यात्रा शुरू हुई, जो दुर्गा मंदिर, गर्री, तेलमूंगा, चट्टी होते हुए कमलिया बांध पहुंची. यहां 200 कलश में वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ जल भरने के बाद उसे वापस श्रीराम मंदिर में स्थापित किया गया.

  • सड़क हादसों में एक युवक की मौत, आठ हुए घायल

    तलगड़िया/चास/पेटरवार : सियालजोरी, चास और पेटरवार क्षेत्र में हुई अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में एक युवक की मौत हो गयी और आठ लोग घायल हो गये. सियालजोरी थाना क्षेत्र में तलगड़िया बांधडीह दास टोला के समीप शनिवार की रात को अज्ञात वाहन की चपेट में आने से उसरडीह के रिजवान अंसारी (28 वर्ष) की मौत हो गयी.

  • परिवहन विभाग का फर्जी अधिकारी बन वसूली कर रहे व्यक्ति का वाहन चालकों ने किया विरोध

    बोकारो : जैनामोड़ : जरीडीह प्रखंड के खुंटरी पंचायत स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज के निकट रविवार को परिवहन विभाग का तथाकथित फर्जी अधिकारी बन वाहन चालकों से वसूली कर रहे एक व्यक्ति का वाहन चालकों ने विरोध किया. वाहन चालकों से वसूली में जरीडीह थाना पुलिस भी तथाकथित फर्जी अधिकारी का साथ दे रही थी. सड़क पर छोटी-बड़ी गाड़ियों को रोक कर हेड लाइट के ऊपर काले रंग से रंगने के नाम पर साै रुपया वसूला जा रहा था.

  • संगठन की मजबूती व कर्मचारियों की समस्याओं पर चर्चा

    बोकारो : अखिल भारतीय डाक कर्मचारी संघ पी-4 बोकारो शाखा डाकिया व एमटीएस का चौथा द्विवार्षिक अधिवेशन व झारखंड प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक रविवार को सेक्टर-2 प्रधान डाकघर में हुई. अध्यक्षता केके उपाध्याय ने की. इस दौरान संघ ने संगठन की मजबूती और कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर चर्चा की. वहीं बोकारो शाखा का सत्र 2019-20 का चुनाव भी संपन्न हुआ.

  • क्षेत्र के किसानों के लिए भी कार्य करे निगम : बिरंची

    चास : बोकारो विधायक बिरंची नारायण ने रविवार को चास नगर निगम क्षेत्र के वार्ड 30 स्थित खेदाडीह गांव में जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया. चास नगर निगम के अपर नगर आयुक्त शशि प्रकाश झा भी मौजूद थे. खेदाडीह और बांधगोड़ा के सैकड़ों लोगों ने विधायक को समस्याओं से अवगत कराया.

  • वर्ष 2022 तक चास को स्लम फ्री सिटी बनाया जायेगा : मेयर

    चास : चास नगर निगम की ओर से प्रधानमंत्री आवास योजना की चौथी वर्षगांठ पर रविवार को महावीर चौक के कोहिनूर मैरिज पैलेस में समारोह का आयोजन किया गया. मेयर भोलू पासवान ने कहा कि चास में चार वर्ष पूर्व तक समस्याओं का अंबार था. इसकी पहचान समस्याओं वाले शहर के रूप में थी.

  • पाइप में घुसा कचरा, कई मुहल्लों में नहीं आ रहा पानी

    चास : चास नगर निगम की ओर से संचालित पेयजल आपूर्ति योजना के मुख्य पाइप में कचरा फंस जाने की वजह से चास के कई मुहल्लों में सात दिनों से पेयजल आपूर्ति नहीं हो रही है.

  • अनियंत्रित पिकअप वैन ने तीन वाहनों को मारी टक्कर

    पेटरवार : एनएच 23 पेटरवार-रामगढ़ पथ पर चरगी पंचायत के अंबागढ़ा पुल के निकट रविवार को करीब 11 बजे दिन में अनियंत्रित बोलेरो पिकअप वैन ने दो बाइक और एक कार में जोरदार टक्कर मार दी. इससे एक बच्चा सहित छह लोग जख्मी हो गये. पेटरवार के थाना प्रभारी विपिन कुमार ने घायलों को 108 एंबुलेंस से पेटरवार स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया.

  • ट्रक के धक्के के बाद सड़क किनारे गड्ढे में बाइक समेत गिरा युवक, मौके पर मौत

    तलगड़िया : सियालजोरी थाना क्षेत्र में तलगड़िया बांधडीह दास टोला के समीप अज्ञात वाहन की चपेट में आने से उसरडीह के रिजवान अंसारी (28 वर्ष) की मौत हो गयी. रिजवान शनिवार को रात 10 बजे चास से अपने घर बाइक से जा रहा था. वाहन के धक्के के बाद वह बाइक समेट सड़क किनारे खोदे गये गड्ढे में जा गिरा. मौके पर ही उसकी मौत हो गयी. रिजवान के परिवार में पत्नी के अलावा छह वर्ष एक बेटी और तीन वर्ष के दो जुड़वा बेटे हैं.

  • दुर्घटना के बाद तीन घंटे जाम रहा चास-चंदनकियारी रोड

    चास : चास थाना क्षेत्र के विस्थापित चौक के पास रविवार को विपरीत दिशा से आ रहे एक ट्रक (सीजी 04 जीबी-5528) की चपेट में आने से बाइक चालक कुशलबंधा साइड निवासी दिलीप तुरी और उसके रिश्तेदार डब्लू तुरी गंभीर रूप से घायल हो गये. दोनों बाइक से जोधाडीह मोड़ से घर लौट रहे थे.

  • फुसरो में बड़ा नाला निर्माण को लेकर अधिकारियों ने किया निरीक्षण

    फुसरो : फुसरो नगर परिषद के वार्ड संख्या 22 स्थित बाटा गली के पीछे से गुजरे बड़ा नाला निर्माण को प्रशासन रेस है. इस मामले में रविवार को प्रखंड व नगर प्रशासन ने डीपीआर एजेंसी मास एंड भ्वाइड के प्रतिनिधि के साथ स्थल निरीक्षण किया. इस दौरान बेरमो बीडीओ सह नप कार्यपालक पदाधिकारी अखिलेश कुमार व बेरमो सीओ मनोज कुमार ने बड़ा नाला निर्माण में आ रही समस्याओं का आकलन किया.

  • जोखिमों में जीते हैं सीसीएल तुरियो कॉलोनी के कामगार

    फुसरो नगर : सीसीएल ढोरी एरिया के एसडीओसीएम परियोजना से सटी सीसीएल की तुरियो कॉलोनी का हाल खस्ता है. इन कॉलोनियों के कोयला मजदूर व उनके परिवार के लोग जोकिमों के साये में जीते हैं.

  • रामू महतो को मिलेगी सरकारी मदद

    नावाडीह : प्रखंड की आहारडीह पंचायत के जुनोडीह गांव में सब्जी की खेती को पलायन का विकल्प बनानेवाले रामू महतो की मेहनत रंग लाने लगी है. 24 जून को प्रभात खबर में इस आशय की खबर प्रकाशित होने के बाद दूसरे दिन बीटीएम मोतीलाल रजक ने रामू की सब्जी की खेती का निरीक्षण किया.

  • बोकारो : बंद खदान में दोस्‍तों के साथ नहाने गया था शुभम, डूबने से हुई मौत

    बेरमो थाना क्षेत्र के ढोरी रेलवे गेट निवासी राणा सिंह के 16 वर्षीय पुत्र शुभम कुमार सिंह की मौत शनिवार को ढोरी खास स्थित बंद बुढि़या खदान में डूबने से हो गयी. शुभम अपने दो दोस्तों के साथ नहाने के लिए खदान गया था. इस दौरान शुभम पानी की गहराई में जाकर डूब गया.

  • रामबालक की हत्या में छह को उम्रकैद

    बोकारो : अपर जिला व सत्र न्यायाधीश द्वितीय जनार्दन सिंह की अदालत ने चास के तारानगर निवासी रामबालक लाल की हत्या में छह युवकों को गुरुवार को आजीवन सश्रम कारावास व 25-25 हजार रुपये जुर्माना की सजा दी है. सजा सुनने के बाद मुजरिमों के परिजनों ने कोर्ट परिसर में हंगामा किया.

  • बोकारो में वज्रपात से दो बच्चे समेत तीन की मौत

    पिंड्राजोरा/जैनामोड़ : बोकारो जिले के विभिन्न इलाकों में गुरुवार को वज्रपात से दो बच्चे समेत तीन की मौत हो गयी. वहीं दो युवक झुलस गये. पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र के सुनता पंचायत के अंतर्गत रांगाडीह गांव के प्रमोद कुमार (10 वर्ष) पिता सुशील मांझी व पूजा कुमारी (आठ वर्ष) पिता रविश्वर मांझी की मौत गुरुवार को शाम तीन बजे वज्रपात की चपेट में आने से हो गयी.

  • टेंडर के बाद ही मिलेगा मरीजों को भोजन

    बोकारो : सदर अस्पताल में इलाजरत मरीजों को भोजन का लाभ टेंडर के बाद ही मिलेगा. फिलहाल भोजन मद में सदर अस्पताल के पास कोई राशि नहीं है. इस कारण विभाग द्वारा सरकार को पत्र भेजा गया है. इसमें भोजन आपूर्ति से संबंधित निर्देश मांगा गया है. इसके बाद टेंडर प्रक्रिया शुरू होगी.

  • अपने अधिकार का करें उपयोग

    चास : राज्य सरकार ने पंचायत समिति सदस्यों को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव कराकर ग्रामीण क्षेत्रों को विकसित बनाने की जिम्मेदारी दी है. क्षेत्र को विकसित व सुंदर बनाने के लिए सभी पंचायत प्रतिनिधियों को अपनी भूमिका को उपयोगी बनाना होगा. यह कहना है राज्य सरकार के भू राजस्व मंत्री अमर बाउरी का. वह गुरुवार को चास प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित प्रमुख सभागार में आयोजित चास प्रखंड पंचायत समिति की बैठक में बोल रहे थे.

  • बोकारो : बुजुर्ग की हत्या के छह आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा

    2018 में एक बुजुर्ग की हत्‍या के मामले में छह आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनायी गयी है. अपर जिला सत्र न्यायाधीश द्वितीय जनार्दन सिंह की अदालत ने चास थाना क्षेत्र के इस मामले में छह दोषियों को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. आरोपियों में सागर सिंह, श्याम सिंह, हीरालाल, रामू कुमार, छोटू कुमार और गौतम कुमार के नाम शामिल हैं.

  • बोकारो : चंदनकियारी सीओ मुख्यालय तलब, जांच का आदेश

    बोकारो : चंदनकियारी सीओ अनिल कुमार सिंह द्वारा साबड़ा निवासी ठंडी देवी की पिटाई के मामले में स्थानीय विधायक सह भू-राजस्व मंत्री अमर कुमार बाउरी ने विभागीय सचिव को जांच कमेटी गठित करने का निर्देश दिया है. मंत्री के निर्देश पर सीओ को मुख्यालय तलब किया गया है.

  • महिला ने चंदनकियारी सीओ पर लगाया पिटाई का आरोप

    चंदनकियारी प्रखंड के सबड़ा गांव निवासी लखीराम नापित की पत्नी ठंडी देवी ने चंदनकियारी सीओ अनिल कुमार सिंह पर मारपीट करने का आरोप लगाया है. ठंडी देवी ने बताया कि छह माह पहले उन्होंने जमीन मापी के लिए आवेदन दिया था, लेकिन नहीं हुआ. मंगलवार की शाम करीब चार बजे वह सीओ का

  • जन प्रतिनिधि और पदाधिकारी समन्वय बना करें कार्य : मंत्री

    जिला बीस सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति की बैठक मंगलवार को समाहरणालय सभाकक्ष में हुई. अध्यक्षता स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग की मंत्री नीरा यादव ने की. इसमें 28 मामलों की समीक्षा की गयी. वहीं कई नये मामलों को विभिन्न जन प्रतिनिधियों ने उठाया. मंत्री ने कहा : जन-प्रतिनिधि व पदा

  • जान से मार देने की धमकी देने का आरोप

    सेक्टर तीन इ आवास संख्या 569 निवासी विधवा गीता देवी ने जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को स्थानीय बीएस सिटी थाना में मामला दर्ज कराया है. सेक्टर तीन इ शॉपिंग सेंटर निवासी मंटू मंडल व एक अन्य को अभियुक्त बनाया गया है. कहा कि वह डेढ़ साल से सेक्टर तीन इ के इस आवास में किराये पर रह रही है.

  • भूमि आवंटन के बाद प्रोजेक्ट शुरू नहीं करने वालों की रिपोर्ट तलब

    उद्योग सचिव के रवि कुमार ने मंगलवार को बालीडीह स्थित जियाडा के क्षेत्रीय कार्यालय में उद्यमियों और विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने भूमि आदि आवंटित होने सहित अन्य प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी कई प्रोजेक्ट के धरातल पर नहीं उतरने की समीक्षा की.

  • ड्राइविंग सीखने के दौरान युवक ने खेल रहे बच्चे पर चढ़ायी कार, मौत

    फुसरो : बेरमो थाना क्षेत्र अंतर्गत सीसीएल ढोरी फुटबॉल ग्राउंड में रविवार की शाम 4:30 बजे ड्राइविंग सिखने के दौरान में करगली बाजार पानी टंकी निवासी स्व प्रदीप सिंह के पुत्र अभिषेक सिंह ने अपनी नयी कार ग्राउंड में खेल रहे एक बच्चे पर चढ़ा दी. इस घटना में ढोरी स्टाफ क्वार्टर के निकट मस्जिद मुहल्ला निवासी संजय सिंह के 12 वर्षीय पुत्र रणवीर कुमार सिंह उर्फ हर्ष बुरी तरह जख्मी हो गया.

  • विस्थािपत गांवों को पंचायत का दर्जा दिलाने के लिए जेवीएम की ‘दांडी यात्रा’

    बोकारो : झारखंड विकास मोर्चा ने रविवार को 12 सूत्री मांग को लेकर दांडी यात्रा निकाली. यात्रा में आम लोगों के अधिकार की आवाज उठायी गयी. गांधी चौक से सिटी सेंटर-04 की यात्रा का नेतृत्व केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य डॉ प्रकाश सिंह ने किया. कहा : बोकारो के लोगों के अधिकार की लड़ाई जेवीएम लड़ेगी.

  • आंदोलन के लिए युवाओं को किया जा रहा एकजुट

    बालीडीह : बोकारो औद्योगिक क्षेत्र में निर्माणाधीन बीपीसीएल प्लांट में प्रभावित गांवों के बेरोजगारों को रोजगार मिले, इसके लिए झारखंड ग्रामीण विकास समिति द्वारा जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है. अध्यक्ष भागीरथ दिगार ने कहा : बोकारो की धरती पर नयी नयी कंपनियां लगायी जा रही है.

  • मजदूरों को हर हाल में होगी पेयजल की आपूर्ति

    बेरमो : कोयला मंत्रालय के संयुक्त सचिव (भाप्रस) आशीष उपाध्याय की अध्यक्षता में रविवार को दिल्ली में एक उच्चस्तरीय बैठक हुई. मौके पर मजदूरों को हर-हाल में शुद्ध पेयजलापूर्ति सुनिश्चित करने, चिकित्सकों की कमी को दूर करने, जरूरत के अनुसार अस्पतालों व डिस्पेंसरियों में एंबुलेंस की खरीदारी पर सहमति बनी.

  • मजदूरों का मनोबल तोड़ रहा है बीएसएल प्रबंधन

    बोकारो : बीएसएल प्रबंधन मजदूरों के मनोबल को तोड़ने का काम कर रहा है. इस्पात मजदूरों का वेज रिविजन लंबित है. लीव इन्कैशमेंट को बंद कर दिया गया है. पेंशन का मामला अभी तक लटका हुआ है. प्लांट से लेकर एडीएम तक का कैंटीन बंद है.

  • बलिदान दिवस पर याद किये गये डॉ मुखर्जी

    बोकारो : भारतीय जनता पार्टी-बोकारो ने रविवार को भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि मनायी. सेक्टर 01 स्थित जिला कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष विनोद महतो ने कहा : डॉ मुखर्जी ने कश्मीर से धारा 370 हटाने के लिए पूरे देश में आंदोलन किया था.

  • भाजपा हरला मंडल ने मनायी डॉ मुखर्जी की पुण्यतिथि

    बोकारो : भाजपा हरला मंडल की ओर से रविवार को सेक्टर- 9 के पटेल चौक सामुदायिक मैदान व सभी सेक्टर बूथों पर डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि सह बलिदान दिवस मनाया गया. अध्यक्षता योगेंद्र कुमार व संचालन सत्येंद्र कुमार ने किया. वक्ताओं ने डॉक्टर मुखर्जी के जीवनी पर प्रकाश डाला और उनके आदर्शों और सिद्धांतों पर कार्यकर्ताओ को चलने की नसीहत दी.

  • मजदूरों को हर हाल में होगी पेयजल की आपूर्ति

    धनबाद/बेरमो. कोयला मंत्रालय के संयुक्त सचिव (भाप्रस) आशीष उपाध्याय की अध्यक्षता में रविवार को दिल्ली में एक उच्चस्तरीय बैठक हुई. इसमें मजदूरों को हर-हाल में शुद्ध पेयजलापूर्ति सुनिश्चित करने, चिकित्सकों की कमी को दूर करने, जरूरत के अनुसार अस्पतालों व डिस्पेंसरियों में एंबुलेंस की खरीदारी पर सहमति बनी.

  • फुसरो : ड्राइविंग सीखने के दौरान युवक ने बच्चे पर चढ़ायी कार, मौत

    बेरमो थाना क्षेत्र के ढोरी स्टाफ क्वार्टर के निकट मस्जिद कॉलोनी निवासी संजय सिंह के दस वर्षीय पुत्र हर्ष कुमार की मौत रविवार को एक कार के चढ़ने से हो गयी. घटना के संबंध में बताया जाता है कि ढोरी ग्राउंड में करगली बाजार के स्व प्रदीप सिंह का पुत्र अविनाश कुमार अपने कार से कार चलाना सीख रहा था.

  • चमकी ने बिगाड़ी फलों की रानी लीची की चमक

    बोकारो जिला में दुंदीबाद बाजार फल बाजार का थोक मंडी है. थोक विक्रेताओं की माने तो जिला में लीची की आपूर्ति बंगाल से होती है. बिहार के मुजफ्फरपुर से ट्रांसपोर्टिंग में ज्यादा पैसे लगने के कारण बंगाल से ही माल आता है.

  • परितोष की हत्या में तीन रिश्तेदारों को उम्रकैद

    बालीडीह थाना क्षेत्र के गोड़ाबाली निवासी परितोष कुमार सिंह (35 वर्ष) की हत्या के मामले में शनिवार को स्थानीय न्यायालय ने तीन मुजरिमों को आजीवन सश्रम कारावास की सजा दी है. सजा पाये मुजरिम मृतक के चचेरे भाई गोड़ाबाली निवासी कमलेश सिंह उर्फ उपाध्याय नारायण सिंह (34 वर्ष), अरविंद सिंह उर्फ विक्रम सिंह (22 वर्ष) व फुफेरा भाई अरविंद कुमार सिंह शामिल है. मुजरिमों को एक-एक लाख रुपये जुर्माना की सजा भी दी गयी है.

  • गुड्डू का शव पहुंचते ही विलाप करने लगे परिजन

    गोला में शुक्रवार को हुई सड़क दुर्घटना में मारे गये तुपकाडीह निवासी स्वर्गीय इरफान अंसारी के इकलौते पुत्र 22 वर्षीय इमरान उर्फ गुड्डू का शव शनिवार को घर पर पहुंचा. शव के पहुंचते ही आते ही परिजन दहाड़ मारकर रोने लगे. हर तरफ एक ही चर्चा थी कि घर का एकमात्र चिराग बुझ गया.

  • बस से उतरते ही छात्र पर किया जानलेवा हमला

    सेक्टर 12 के लोहांचल कॉलोनी निवासी छात्र शुभम आनंद को कुछ युवकों ने स्कूल से लौटने के दौरान बस स्टॉप पर हमला कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. प्राथमिकी शनिवार को सेक्टर 12 थाना में दर्ज करायी गयी है. सेक्टर 12 डी निवासी युवक निखिल, अंशु व ओम को अभियुक्त बनाया गया है.

  • बोकारो : करोड़ों के दोमुंहे सांप के साथ दो गिरफ्तार

    बोकारो : सेक्टर चार सिटी सेंटर स्थित होटल आनंदा से गुरुवार की रात दो तस्करों को दुर्लभ प्रजाति के दोमुंहे सांप (भारत सैंड बोआ) के साथ गिरफ्तार किया.

  • करोड़ों के सांप के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

    सेक्टर 4 सिटी सेंटर स्थित होटल आनंदा से गुरुवार की रात दो तस्करों को दुर्लभ प्रजाति के दोमुंहे सांप (भारत सैंड बोआ) के साथ गिरफ्तार किया. तस्करों के पास से मिले इस सांप की की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में करोड़ों रुपये है.

  • राजद नेता पर जानलेवा हमला करने वाले को सात वर्ष सश्रम कारावास

    सेक्टर एक बी निवासी राष्ट्रीय जनता दल के नेता अवधेश सिंह यादव पर जानलेवा हमला करने के मामले में शुक्रवार को स्थानीय न्यायालय ने तीन मुजरिमों को सात वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनायी है. सजा पाये मुजरिमों में सेक्टर एक बी आवास संख्या 1728 निवासी चंद्रेश सिंह (प्राइवेट शिक्षक), सेक्टर

  • 15 वर्षीया छात्रा के अपहरण व दुष्कर्म में शिक्षक दोषी करार

    पोक्सो न्यायालय के विशेष न्यायाधीश अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने 15 वर्षीय नाबालिग छात्रा के अपहरण और दुष्कर्म में शुक्रवार को एक शिक्षक को दोषी करार दिया है. दोष सिद्ध हुए शिक्षक जरीडीह थाना क्षेत्र के ग्राम बरमसिया निवासी नारायण तुरी (23 वर्ष) है.

  • साली की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

    पंजाब के लुधियाना जिले के मेहरबान थाना की पुलिस ने हत्या के आरोपी चंदन कुमार को सिटी थाना पुलिस की मदद से दुंदीबाग से गिरफ्तार कर लिया. चंदन पर अपनी साली रेशमा (22) का गला घोंट कर हत्या करने व शव को पास के खेत में फेंक देने का आरोप है.

  • वाहन चोर गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार, सात बाइक बरामद

    जरीडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत तुपकडीह के पास गुरुवार को वाहन जांच अभियान के दौरान चार बाइक चोर को गिरफ्तार किया गया. उनकी निशानदेही पर पुलिस ने सात चोरी की बाइक भी बरामद की है. गिरफ्तार अपराधियों में मूलत: आरा, बिहार, व वर्तमान में शांति नगर जैनामोड़

  • गुटखा खाने से मना करना नागवार गुजरा, युवक ने पुलिस अधिकारी को पीटा

    चास महिला थाना के एसआइ राजकुमार सिंह (58 वर्ष) ने एक युवक को गुटखा खाने से मना किया तो उसने उनके साथ मारपीट कर दी. आरोपी पशुपतिनाथ मिश्रा चास भोजपुर कॉलोनी का रहने वाला है. उसके खिलाफ चास महिला थाना में उसके पिता राजनाथ मिश्र ने शिकायतवाद दर्ज कराया हुआ है.

  • किशोरी का वीडियो बना ब्लैकमेल करने वाले को दो साल की सजा

    पोक्सो विशेष न्यायाधीश सह अपर जिला व सत्र न्यायाधीश (प्रथम) रंजीत कुमार की अदालत ने गुरुवार को किशोरी के साथ छेड़खानी की घटना का वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने के मामले में अभियुक्त स्वांग मेन रोड निवासी सुमित कुमार (22) को दो वर्ष कारावास व 10 हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनायी.

  • चंद्रपुरा में राजधानी तो बोकारो स्टेशन पर अटकी जनशताब्दी ट्रेन, यात्रियों का हंगामा

    दपू रेलवे बोकारो स्टेशन पर गुरुवार शाम 4:25 बजे की पटना जाने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस को अचानक रोक दिया गया. इससे नाराज यात्रियों ने पैनल रूम में हंगामा किया. वहीं चंद्रपुरा स्टेशन पर राजधानी को रोका गया. बताया जाता है कि गोमो रेलवे रूट में आंधी तूफान के बाद आपातकाल की स्थिति में पावर ब्लॉक लिया गया.

  • घरेलू विवाद में वार्ड सदस्य के पति ने लगायी फांसी

    जरीडीह थाना क्षेत्र में जैना पंचायत के रजवार साइड के वार्ड संख्या तीन की सदस्य कौशल्या देवी के पति हेमंत महतो उर्फ हरीश महतो ने घरेलू विवाद के चलते बुधवार को फांसी लगाकर जान दे दी. वहीं कौशल्या देवी दूसरे कमरे में अचेत पड़ी हुई थी. बताया जाता है कि बुधवार को कैशल्या देवी घर पर थी, जब कि उसकी बेटी घर के आगे राशन की दुकान में थी.

  • गोमो : एनएच के पास झाड़ियों से 10 पेटी विस्फोटक बरामद

    गोमो : हरिहरपुर थाना क्षेत्र के एनएच–2 स्थित अमलखोरी से दक्षिण करीब 250 मीटर की दूरी पर सड़क किनारे झाड़ियों से 10 पेटी विस्फोटक (जिलेटिन) बरामद किया गया. बुधवार की सुबह बरामद सभी विस्फोटक को पुलिस जब्त कर थाना ले आयी है. उक्त रास्ते से आने–जाने वाले ग्रामीणों ने झाड़ी में पेटी होने की सूचना स्थानीय पुलिस को दी.

  • बोकारो : 15 हजार घूस लेते प्रखंडकर्मी गिरफ्तार

    बोकारो : कसमार प्रखंड कार्यालय में कार्यरत उर्दू अनुवादक सह लेखा व स्थापना शाखा के प्रभारी मो गौहर इकबाल को एसीबी धनबाद की टीम ने बुधवार को 15 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ दबोच लिया. एसीबी के डीएसपी चंद्रेश्वर प्रसाद के नेतृत्व में यह कार्रवाई हुई. उन्होंने बताया कि कसमार प्रखंड में पदस्थापित जनसेवक अजय कुमार दास से मो गौहर इकबाल घूस ले रहा था, उसे गिरफ्तार कर धनबाद ले जाया गया है.

  • बोकारो : सात वर्षीया छात्रा से छेड़खानी मामले में पारा शिक्षक को पांच साल की जेल

    बोकारो :पोक्सो न्यायालय के विशेष न्यायाधीश सह अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने सात वर्षीया छात्रा से छेड़खानी के मामले में बुधवार को पारा शिक्षक हीरालाल रजवार (31 वर्ष) को अलग-अलग धाराओं के तहत पांच वर्ष सश्रम कारावास व 20 हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनायी. जुर्माना नहीं देने पर अतिरिक्त सजा होगी. न्यायालय में यह मामला पोक्सो कांड संख्या 04/16 व सियालजोरी थाना कांड संख्या 92/14 के तहत चल रहा था. दोषी शिक्षक उत्क्रमित मध्य विद्यालय आसनसोल में कार्यरत थे. घटना 20 नवंबर 2014 को स्कूल में हुई.

  • परिणय सूत्र में बंधे 25 जोड़े

    बोकारो विधायक बिरंची नारायण की ओर से बुधवार को चौथे सामूहिक कन्यादान समारोह का आयोजन किया गया. सेक्टर 01 स्थित अभियंता भवन में बोकारो विस क्षेत्र के आर्थि

  • घर में घुसकर चोरी करते युवक पकड़ाया

    : दुंदीबाद मारीपट्टी झोंपड़ी निवासी अरविंद कुमार के आवास में घुसकर चोरी करने के आरोपी युवक को पकड़कर लोगों ने बीएस सिटी थाना के हवाले कर दिया गया. गिरफ्तार युवक दुंदीबाद झोंपड़ी निवासी राहुल कुमार है. बीपुलिस ने अरविंद के आवेदन पर बुधवार को मामला दर्ज कर राहुल को जेल भेज दिया. अरविंद के अनुसार, वह सुबह टहलने के लिए निकले थे.

  • शादी का झांसा दे युवती का यौन शोषण

    सेक्टर नौ बी निवासी एक युवती को शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने का मामला प्रकाश में आया है. घटना की प्राथमिकी युवती के आवेदन पर बुधवार को महिला थाना में दर्ज की गयी है. सेक्टर नौ बी, स्ट्रीट संख्या 13, आवास संख्या 527 निवासी युवक प्रवीण कुमार को अभियुक्त बनाया गया है.

  • सहायक उर्दू अनुवादक 10 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार

    बोकारो : बोकारो जिला के कसमार प्रखंड कार्यालय में तैनात सहायक उर्दू अनुवादक गौहर इकबाल को 10 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है. एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) धनबाद की टीम ने बुधवार को गौहर इकबाल को गिरफ्तार किया.

  • हत्या के मामले में देवर-भाभी को उम्रकैद

    अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने आरटीआइ कार्यकर्ता की हत्या के मामले में मंगलवार को बालिका देवी (34 वर्ष) व बालिका के देवर लखी रवानी (31 वर्ष) को आजीवन सश्रम कारावास और 10 हजार रुपये जुर्माना की सजा दी है. हत्या के बाद साक्ष्य छुपाने के मामले में बालिका देवी व लखी रवानी के साथ बालिका के पति बुल्लू रवानी (44 वर्ष) को भी तीन वर्ष सश्रम कारावास व 10 हजार रुपये जुर्माना की सजा दी गयी है.

  • छेड़खानी से परेशान छात्रा की मां ने दर्ज करायी प्राथमिकी

    15 वर्षीय एक छात्रा से छेड़खानी का मामला प्रकाश में आया है. घटना की प्राथमिकी छात्रा की मां ने मंगलवार को बीएस सिटी थाना में दर्ज करायी है. मामले में सेक्टर तीन सी आवास संख्या 705 निवासी युवक राहुल कुमार को अभियुक्त बनाया गया है. छात्रा की मां के अनुसार, उनकी पुत्री ट्यूशन पढ़ने जब घर से बाहर जाती है, तो राहुल उसके साथ छेड़खानी व अश्लील हरकत करता है. गत एक वर्ष से राहुल छात्रा को परेशान कर रहा है. राहुल को समझाया गया लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ा.

  • मोबाइल को 20 हजार नहीं दिया तो युवक ने फांसी लगा दी जान

    आधुनिक जीवन शैली का मोह व फैशन की चकाचौंध और बेमेल क्रय क्षमता की कीमत कमजोर घरों को चुकानी पड़ती है. बोकारो थर्मल थानांतर्गत जारंगडीह के एक युवक का मोबाइल की मांग को ले आत्महत्या का मामला इसी का उदाहरण है.

  • बोकारो : आरटीआई एक्टिविस्ट हत्या मामले में कोर्ट ने देवर-भाभी को सुनायी आजीवन कारावास की सजा

    बोकारो : बोकारो के अपर जिला एवं सत्र न्यायालय ने हत्या के मामले में मंगलवार को देवर और भाभी को आजीवन कारावास की सजा कोर्ट ने सुनायी है. वहीं पति बुलु रवानी को तीन साल की सजा दी गयी है. उसपर हत्या का साक्ष्य छुपाने का आरोप है. आज अपर सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने सजा सुनायी है.

  • 108 घड़ा पानी से नहाकर विश्राम में गये प्रभु

    भगवान जगन्नाथ, भाई बलराम व बहन सुभद्रा को सोमवार को पूर्णिमा स्नान कराया गया. 108 घड़ा जल से स्नान कराया गया. स्नान के पूर्व विशेष पूजा-अर्चना की गयी. पहुंडी यात्रा के बाद भगवान को गर्भगृह से निकाल कर स्नान मंडप लाया गया. गणेश स्वरूप धारण करने के बाद भगवान की पूजा की गयी. पूरे दिन पूजा-पाठ का दौर चलता रहा. पूजा के बाद देर शाम पट बंद कर दिया.

  • सात वर्षीया छात्रा से छेड़खानी में पारा शिक्षक दोषी करार

    पोक्सो न्यायालय के विशेष न्यायाधीश सह अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने सात वर्षीय छात्रा से छेड़खानी के मामले में सोमवार को पारा शिक्षक हीरालाल रजवार (31 वर्ष) को दोषी करार दिया है. दोष सिद्ध हुआ पारा शिक्षक सियालजोरी थाना क्षेत्र उत्क्रमित मध्य विद्यालय आसनसोल में कार्यरत था.

  • लोहांचल और कोयलांचल को करेंगे माफिया मुक्त : ढुलू महतो

    बालीडीह मोड़ स्थित बोकारो औद्योगिक उच्च विद्यालय के प्रांगण में सोमवार को नौजवान क्रांति मोर्चा अध्यक्ष अविनाश सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों युवा टाइगर फोर्स में शामिल हुए. टाइगर फोर्स संस्थापक सह बाघमारा विधायक ढुलू महतो ने कार्यकर्ताओं को माला पहनाकर स्वागत. कार्यक्रम की अध्यक्षता टाइगर फोर्स के बोकारो जिलाध्यक्ष राजू खान तथा संचालन मुखिया मनोज चौहान ने की. टाइगर फोर्स संस्थापक ढुलू महतो ने कहा बोकारो के लोहांचल तथा कोयलांचल को माफिया मुक्त किया जायेगा.

  • पानी-बिजली के लिए झामुमो का अल्टीमेटम

    नया मोड़ बिरसा चौक पर सोमवार को झामुमो ने पानी-बिजली की बेहतर व्यवस्था को लेकर मोमबत्ती जलाया व घड़ा फोड़ा. नेतृत्व मोर्चा महानगर अध्यक्ष मंटू यादव ने किया. कहा : सरकार का पूरा सिस्टम फेल हो चुका है. चास-बोकारो की जनता बिजली-पानी के लिए बेहाल है.

  • झारखंड रक्षा वाहिनी स्वयं सेवक संघ की बैठक

    झारखंड रक्षा वाहिनी स्वयं सेवक संघ की बैठक रविवार को तेनुघाट स्थित पुराने गेस्ट हाउस के पास हुई. अध्यक्षता अध्यक्ष राजन कुमार महतो ने की.

  • पुुलिस की तरह वर्दी तो मिली, लेकिन सुविधा शून्य

    धर्मनाथ, बोकारो : होमगार्ड को पुलिस की तरह वर्दी तो मिली, लेकिन उन्हें पुलिस की तरह अधिकार नहीं मिला और न ही सुविधा मिली.

  • कब्रिस्तान से शव ले जाकर पुलिस ने कराया पोस्टमार्टम

    कसमार : कसमार थाना क्षेत्र अंतर्गत करमा गांव के खिजरा निवासी कौशर अंसारी की पत्नी फातिमा खातून की मौत के मामले में मायके वालों ससुराल वालों की लापरवाही का आरोप लगाया है. साथ ही दहेज के लिए उसे प्रताड़ित किये जाने की बात भी कही है. इसके बाद कसमार पुलिस शव को कब्रिस्तान से ले जाकर उसका पोस्टमार्टम कराया. जानकारी के अनुसार, फातिमा की मौत 14 जून की रात करीब 9 बजे हुई थी.

  • सभी विस में वामदल मिलकर लड़ेंगे चुनाव

    बोकारो : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, बोकारो जिला परिषद की बैठक रविवार को मंजूर भवन- सिवनडीह में हुई. अध्यक्षता पीके पांडेय ने की. जिला सचिव पंचानंद महतो ने कहा : आगामी विधानसभा चुनाव में वामपंथी दल बोकारो जिला के सभी विस क्षेत्र में मिलकर चुनाव लड़ेंगे.

  • 'प्रबंधन की नीतियां कर्मचारियों के लिए घातक'

    बोकारो : बैंक ऑफ इंडिया इंप्लाइज यूनियन- बोकारो जिला की सभा रविवार को सेक्टर 04 स्थित बुद्ध विहार में हुई. जिला में बैंक ऑफ इंडिया के तमाम 44 शाखा के प्रतिनिधि शामिल हुए. बतौर मुख्य अतिथि यूनियन के केंद्रीय महासचिव दिनेश झा ललन कार्यक्रम में शामिल हुए. श्री झा ने कहा : सरकार 44 कानून को बदल कर चार कर रही है. इससे लेबर कानून पर असर होगा.

  • विद्युत विभाग जवाबदेह बने

    बोकारो : बोकारो विधायक बिरंची नारायण की पहल पर रविवार को डीसी केएन झा ने डीसी कार्यालय में बैठक की. विद्युत व्यवस्था व चास में निर्माणाधीन फोरलेन सड़क की समस्याओं पर चर्चा हुई. विधायक ने कहा हर फीडर के अनुसार रोस्टर बनाकर सूचना प्रकाशित हो.

  • मध्यस्थता के लिए एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम

    बोकारो : जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष सह प्रधान जिला सत्र न्यायाधीश मोहम्मद शाकिर के निर्देश पर रविवार को कैंप टू स्थित न्याय सदन में मध्यस्थता के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम हुआ. उद्घाटन प्रधान जिला व सत्र न्यायाधीश मोहम्मद शाकिर ने किया.

  • ट्रेलर की चपेट में आने से बाइक सवार की मौत

    सेक्टर 12 थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय उच्च पथ स्थित सुधा डेयरी प्लांट के निकट ट्रेलर की चपेट में आने से बाइक सवार एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि एक गंभीर रूप से जख्मी है. मृतक की पहचान कैंप 2 आवास संख्या वन बी/3 निवासी मोहम्मद शाजमहल उर्फ मास्टर साहब (50 वर्ष) के रूप में हुई है.

  • नया मोड़ होटल से बाइक चोरी

    नया मोड़ स्थित मधुबन होटल के पास से बाइक (जेएच09वाई-8502) चोरी हो गयी. चोरी गयी बाइक सेक्टर चार इ निवासी सुरेश झा की थी.

  • टोल प्लाजा के केबिन से टकराया टैंकर

    जरीडीह प्रखंड अंतर्गत टांड़ बालीडीह स्थित टोल प्लाजा के एक केबिन में बालीडीह की ओर से आ रहे टैंकर(एनएल 02एन 1072) ने टक्कर मार दी. इससे चालक जख्मी हो गया. उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया. बतायाा जाता है कि टैंकर काफी रफ्तार से आकर सीधे केबिन से टकराया.

  • खाता से गायब कर दिया 11500

    बालीडीह थाना क्षेत्र के रेलवे कॉलोनी निवासी चिन्मय कुमार नाग को झांसा देकर साइबर अपराधी ने उनके बैंक खाता से 11.50 हजार रुपया गायब कर दिया. प्राथमिकी बालीडीह थाना में शनिवार को दर्ज करायी गयी है. मोबाइल संख्या 8708474486 के धारक को अभियुक्त बनाया गया है.

  • नाबालिग लड़की की जबरन शादी कराने का आरोप

    चंदनकियारी के बरमसिया ओपी क्षेत्र की 17 वर्षीय नाबालिग लड़की के अपहरण व जबरन शादी कराने का मामला प्रकाश में आया है. लड़की की मां ने शनिवार को बोकारो एसपी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है. लड़की की मां के अनुसार, गत 11 जून की दोपहर उनकी पुत्री घर के बाहर आम के पेड़ के नीचे बैठी थी.

  • लोन लेकर पीएनबी का 10.12 करोड़ रुपया किया गबन

    पंजाब नेशनल बैंक के सेक्टर 4 शाखा से व्यवसाय के नाम पर लोन लेकर 10.12 करोड़ रुपये गबन करने का मामला प्रकाश में आया है. घटना की प्राथमिकी पीएनबी सेक्टर 4 शाखा के मुख्य प्रबंधक नीरज बोदरा के आवेदन पर शुक्रवार को सेक्टर-4 थाना में दर्ज की गयी है. चास के आइटीआइ मोड़ स्थित सिद्धि विना

  • मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट की मांग को ले चिकित्सकों ने निकाला कैंडल मार्च, बंद रखी ओपीडी सेवा

    मिल कर हमने ठानी है... अपनी आन बचानी है... सबकी जान बचाते हैं... बदले में गोली खाते हैं... दर्जनों तख्तियों के साथ आइएमए बोकारो व चास से जुड़े दर्जनों चिकित्सक शुक्रवार को कोलकाता के चिकित्सकों के समर्थन में उतरे. सुबह से शाम तक ओपीडी सेवा बंद रखी. शाम को आइएमए हॉल से

  • जमीन विवाद में मारपीट और समान चोरी करने का आरोप

    सेक्टर चार ए, स्ट्रीट संख्या तीन निवासी नितेश टंडन ने जमीन संबंधी विवाद को लेकर मारपीट व समान चोरी करने का आरोप लगाया है. घटना की प्राथमिकी शुक्रवार को स्थानीय पिंड्राजोरा थाना में दर्ज की गयी है. सेक्टर 12 इ, आवास संख्या 4221 निवासी राणा प्रताप, पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र के ग्राम कमल

  • होटल से दो बाल मजदूर मुक्त कराये गये

    बाल श्रम उन्मूलन अभियान के तहत शुक्रवार को बोकारो के श्रम अधीक्षक पुनीत मिंज ने नया मोड़ स्थित होटल व ढाबा में जांच अभियान चलाया. इस दौरान नया मोड़ स्थित लक्ष्मण सिंह के होटल से दो बाल मजदूर को मुक्त कराया गया. एक बाल मजदूर की उम्र 10 वर्ष एवं दूसरे की उम्र 12 वर्ष है.

  • जिले की नयी गाड़ियों में लगेगा हाइ सिक्यूरिटी नंबर प्लेट

    बोकारो जिले में रजिस्टर्ड होने वाले दो पहिया, चार पहिया समेत बड़े वाहनों में हाइ सिक्यूरिटी नंबर प्लेट (एचएसआरपी) लगेंगे. इसमें एक क्यूआर कोड अंकित मानोग्राम होगा. इसमें गाड़ी की पूरी डिटेल होगी. यह नंबर प्लेट नयी गाड़ी लेने के दौरान शो रूम में ही गाड़ी की बॉडी के साथ रिपीट लगाकर दिया जायेगा.

  • फिर भी उत्पादन लक्ष्य से पीछे

    बोकारो में हर साल औसत 1,291.2 एमएम वर्षा होती है. 1604 सरकारी तालाब व 400 के करीब निजी तालाब हैं. बरसात के मौसम में इन तालाबों में लबालब पानी भर जाता है. इस कारण मत्स्य पालन भी होता है. साथ ही तेनुघाट डैम व कोनार डैम में भी बड़ी मात्रा में मछली पालन किया जाता है.

  • बोकारो मॉल के पास से युवती के अपहरण का प्रयास, दो जेल गये

    सेक्टर तीन स्थित बोकारो मॉल के पास अल्टो कार (जेएच09एबी-9341) पर सवार एक अधेड़ व्यक्ति व एक युवक ने सरेआम एक युवती (21 वर्ष) के अपहरण का प्रयास किया. युवती के शोर मचाने पर पुलिस ने कार की घेराबंदी कर युवती को बचाया और दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार अभियुक्त बेरमो के जवाहर नगर निवासी संजय कुमार (50 वर्ष) व चुन्नू सिंह (28 वर्ष) है.

  • शिवबाबूडीह में करंट से युवक की मौत

    चंदनकियारी प्रखंड अंतर्गत शिवबाबूडीह गांव में गुरुवार को करंट से युवक की मौत हो गयी. युवक मूलरूप से पश्चिम बंगाल के आमचातर का रहने वाला था. मृतक का नाम सुफल बाउरी (पिता स्व दुर्गादास बाउरी) है. शिवबाबूडीह में स्व आमू बाउरी के घर अपनी ससुराल में रहकर मजदूरी करता था.

  • सेक्टर नौ ए : बाइक के लिए मां से झगड़ा कर युवक ने लगा ली फांसी

    हरला थाना क्षेत्र के सेक्टर नौ ए, स्ट्रीट संख्या 03, आवास संख्या 613 निवासी युवक आशीष राय उर्फ रोमियो (25 वर्ष) ने गुरुवार की दोपहर अपने आवास में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक सेवानिवृत्त बीएसएल कर्मी स्व राम नाथ राय का द्वितीय पुत्र है. घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है.

  • बोकारो : हत्या मामले में तीन दोषी करार, सजा 19 को

    बोकारो :अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने आरटीआइ कार्यकर्ता की हत्या के मामले में बुधवार को एक महिला समेत तीन लोगों को दोषी करार दिया है. दोष सिद्ध हुए मुजरिम में चंदनकियारी थाना क्षेत्र के हराइकुरवा निवासी लखी रवानी (31), बुल्लू रवानी (44) व बुल्लू की पत्नी बालिका देवी (34) शामिल है.

  • बोकारो : दामोदर 99% केमिकल मुक्त, बीएसएल के लाल पानी में केमिकल नहीं : सरयू राय

    बोकारो : दामोदर नदी का पानी 99% तक साफ हो गया है. पिछले 15 साल से चल रही दामोदर बचाओ आंदोलन का परिणाम है. यह बात प्रदेश के खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने कही. श्री राय बुधवार को बोकारो परिसदन में पत्रकारों से बात कर रहे थे.

  • परिश्रम की परीक्षा होती है प्रतियोगिता : डीआइजी कोयला क्षेत्र

    प्रतिभागियों के लिए यह प्रतियोगिता पूरे वर्ष उनके द्वारा किये गये परिश्रम की परीक्षा है. इस प्रतियोगिता में कोई भी टीम हारती नहीं है. एक टीम विजेता तो दूसरी टीम उपविजेता बनती है.

  • इंदिरा आवास की छत गिरने से महिला मजदूर की मौत

    थाना क्षेत्र के ग्वालाडीह गांव में एक इंदिरा आवास की जर्जर छत गिरने से बुधवार की सुबह मनरेगा महिला मजदूर शांति देवी (60) की मौत हो गयी. वहीं उसके पति बाटुल बाउरी (67) व दो पोती भी जख्मी हो गये. बाटुल बाउरी ने बताया कि 1996-97 में बना इंदिरा आवास बिल्कुल जर्जर हो चुका है. छत मरम्मत कराने का पैसा नहीं है. मंगलवार की रात खाना खाने के बाद सभी सो रहे थे. बुधवार की सुबह हम पर छत गिर गयी.

  • बाइक सवार बदमाशों ने शिक्षिका का पर्स छीना, प्राथमिकी दर्ज

    बाइक सवार बदमाशों ने मिथिला अकादमी स्कूल की शिक्षिका ज्योति सिंह का पर्स छीन लिया. प्राथमिकी बुधवार को हरला थाना में दर्ज करायी गयी है.

  • सरकारी कार्य में समस्या आये तो 181 नंबर पर करें शिकायत

    मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र की टीम ने बुधवार को जरीडीह प्रखंड अंतर्गत गांगजोरी व चिलगड्डा पंचायत में जनजागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया. इसमें रांची से आये मुख्यमंत्री जनसंवाद के प्रतिनिधि रंजन कुमार मिश्रा ने उपस्थित ग्रामीणों को केंद्र व राज्य सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्न जन

  • वज्रपात से दो की मौत

    बोकारो जिला में मंगलवार की शाम को वज्रपात की चपेट में आकर दो लोगों की मौत हो गयी. जरीडीह थाना क्षेत्र के तुपकाडीह महादेववरनाथ मंदिर के पास रहने वाले दशरथ महली का इकलौता पुत्र दिनेश महली दोपहर में शौच

  • वित्तीय अनियमितता मामले में सीएस के खिलाफ जांच शुरू

    बोकारो के सिविल सर्जन डाॅ अंबिका प्रसाद मंडल पर लगे वित्तीय अनियमितता के आरोप की जांच डीसी द्वारा गठित कमेटी ने मंगलवार को शुरू की. संबंधित कागजात को लेकर जांच की गयी. बुधवार को संबंधित पदाधिकारियों के बयान दर्ज किया और जानकारी ली जायेगी.

  • ट्रक से टक्कर के बाद भाग रहे मिनी ट्रक ने दो बाइक व साइकिल को चपेट में लिया

    पेटरवार-जैनामोड़ पथ (एनएच 23) पर पेटरवार बाजारटांड़ में मंगलवार को सुबह करीब पांच बजे एक ट्रक (जेएच 02 एएफ 1927) और 709 मिनी ट्रक (जेएच 01 एक्स 3193) में टक्कर हो गयी. दुर्घटना के बाद मिनी ट्रक बोकारो की ओर भागने लगा और ईश्वर महथा के होटल के पास खड़ी दो बाइक (जेएच 09 के 1320 और जेएच 09 एइ 2123) व एक साइकिल को चपेट में ले लिया.

  • एक माह में 3,40,424 लीटर बीयर पी गये बोकारो के लोग

    विगत दो माह में जिले की सरकारी शराब दुकानों में बीयर की बिक्री में अप्रत्याशित रूप से बढ़ोतरी हुई है. हालत यह है कि जेएसबीसीएल (झारखंड स्टेट बेवरेज कॉरपोरेशन लिमिटेड ) मांग के अनुसार बियर की आपूर्ति नहीं कर पा रहा है.

  • शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने का आरोप, प्राथमिकी दर्ज

    शादी का झांसा देकर बालीडीह थाना क्षेत्र की एक 25 वर्षीया युवती का यौन शोषण करने का मामला प्रकाश में आया है. युवती के आवेदन पर मंगलवार को बालीडीह थाना में मामला दर्ज किया गया है. इसमें पश्चिम बंगाल के जिला पुरूलिया, थाना कोटशिला, ग्राम खटगा निवासी जयपाल सिंह घटवाल उर्फ जयपाल सिंह को अभियुक्त बना

  • बोकारो की तान्या बनी ‘मिस क्वीन ऑफ इंडिया’

    बोकारो : मिस क्वीन ऑफ इंडिया - 2019 की विजेता बनी बोकारो की तान्या सिन्हा... यह घोषणा शनिवार की रात होते ही बोकारो में हर्ष का माहौल छा गया. बोकारो के लिए यह गौरव का पल था. तान्या ने राष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिता में विजेता बन कर पूरे देश में बोकारो का नाम रोशन कर दिया. शनिवार की रात दर्जनों लोग सोशल साइट पर नजरे गड़ाये हुए थे. विजेता बनने से तान्या खुश है. विजेता बनने के बाद तान्या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इंडिया का प्रतिनिधित्व करने की तैयारी कर रही है.

  • ‘उतना ही लो थाली में कि अन्न न जाये नाली में’

    बोकारो : उतना ही लो थाली में कि अन्न नहीं जाये नाली में... अक्सर शादी-विवाह व अन्य आयोजन में भोजन की बर्बादी होती है. कभी व्यंजन की विविधता तो कभी जोर जबरदस्ती के कारण लोगों की थाली में भोजन शेष रह जाता है. अंतत: थाली में पड़े भोजन को फेंकना पड़ता है. इस बर्बादी को रोकने के लिए प्रगति सेवा आश्रम ने एक मुहिम छेड़ी है. रविवार को हंस रिजेंसी में आयोजित एक समारोह में आश्रम के प्रतिनिधियों ने मुहिम की शुरुआत की. समारोह में भोजन की बर्बादी रोकने के लिए स्टैंड बैनर लगाया गया.

  • समान काम का समान वेतन के लिए गृहरक्षकों ने की सभा

    बोकारो : झारखंड होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन की सभा रविवार को सेक्टर-4 स्थित मजदूर मैदान में हुई. इसमें लगभग 14 जिले के संघ प्रतिनिधि शामिल हुए. अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष रवि मुखर्जी ने व संचालन प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष मनोज कुमार कुशवाहा ने किया. प्रदेश अध्यक्ष श्री मुखर्जी ने कहा : गृह रक्षकों की मांग है कि सभी को नियमित ड्यूटी दी जाये, समान काम के बदले गृह रक्षकों को भी समान वेतन मिले और जिन गृह रक्षकों को बिना स्पष्टीकरण पूछे हटा दिया गया है, उन्हें वापस लिया जाये.

  • केस के डर से भागे कसमार के युवक की ट्रेन से कट कर मौत

    कसमार : पुलवामा हमले के बाद सोशल साइट पर एक विवादित टिप्पणी को लेकर मुकदमे के डर से घर से भागे कसमार थाना क्षेत्र के मायापुर निवासी गुलाम अंसारी (26 वर्ष) की मौत केरल में ट्रेन से कटकर हो गयी है. शनिवार की देर शाम को उसका शव गांव पहुंचा तथा रविवार को उसे मिट्टी मंजिल दी गयी.

  • विधायक आवास के पास से बाइक की चोरीविधायक आवास के पास से बाइक की चोरी

    बोकारो : सेक्टर एक बी स्थित विधायक बिरंची नारायण के आवास के पास से बाइक (जेएच09आर-8692) चोरी हो गयी. चोरी गयी बाइक पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र के ग्राम ओलगाडी निवासी रघुनाथ महतो की थी. श्री महतो ने घटना की सूचना रविवार को स्थानीय बीएस सिटी थाना को दी है.

  • असमय जन्मे नवजात की विशेष देखभाल जरूरी

    बोकारो : सेक्टर पांच स्थित आइएमए हॉल में रविवार को बीओजीएस की ओर से चल रहे स्त्री व प्रसूति रोग विशेषज्ञों का दो दिवसीय 17 वां वार्षिक काॅन्फ्रेंस संपन्न हुआ. अध्यक्षता सोसाइटी अध्यक्ष डॉ कुसुम दास व संचालन सचिव डॉ मीता सिन्हा ने किया.

  • सड़क हादसे में युवक की मौत, एक गंभीर

    चंदनकियारी प्रखंड के दुबेकाटा मामरकुदर मुख्यपथ के हबुली मोड़ के समीप शनिवार को पिकअप वैन व बाइक की सीधी टक्कर में बाइक सवार एक युवक की मौत हो गयी व दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया. मृतक पुरुलिया जिला के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बेलकुड़ी गांव का गुरुपद बाउरी है.