• चास-बोकारो में करोड़ों की ठगी का आरोपी बिल्डर गिरफ्तार

    चास : चास और बोकारो के कई लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी करने के आरोपी चीराचास स्थित कुंज विहार एसोसिएट्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक राजीव पोद्दार उर्फ राजू पोद्दार उर्फ राजीव गुप्ता को चास थाना की पुलिस ने धनबाद से गिरफ्तार कर लिया है. बिल्डर मुख्य रूप से सेक्टर-4 स्थित सिटी सेंटर के प्लॉट संख्या एचडी-6 में अपने परिवार के साथ रहता था. लेकिन डेढ़ साल से फरार था. वर्ष 2017 में भी एक मामले में उसे जेल भेजा गया था.

  • पूर्व सांसद रवींद्र पांडेय पर धमकी देने का आरोप

    तोपचांची : तोपचांची प्रखंड के 20 सूत्री अध्यक्ष गिरिजा शंकर उपाध्याय ने पूर्व सांसद रवींद्र कुमार पांडेय पर जान से मारने की धमकी देने के आरोप में थाना में लिखित शिकायत की है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जांच के बाद ही प्राथमिकी दर्ज की जायेगी. गिरिजा शंकर उपाध्याय ने शिकायत में कहा है कि शनिवार की शाम करीब चार बजे तोपचांची प्रखंड सह अंचल कार्यालय में पूर्व सांसद रवींद्र पांडेय अपने अंगरक्षक पंकज तिवारी और भाजपा नेता सुरेश बढ़ई के साथ पहुंचे.

  • जालसाज ने खाता से गायब कर दिये 36 हजार रुपये

    बोकारो : सेक्टर नौ ए स्ट्रीट संख्या 01 निवासी गोपी कृष्ण के खाता से एक जालसाज ने 36 हजार एक सौ चालीस रुपये गायब कर दिया है. ठगी के शिकार गोपी कृष्ण ने रविवार को हरला थाना में मामला दर्ज कराया है. उन्होंने भीम ऐप के ग्राहक सेवा अधिकारी राहुल शर्मा उर्फ मनीष शर्मा उर्फ महेश शर्मा को अभियुक्त बनाया है.

  • सदर अस्पताल में अज्ञात की मौत

    बोकारो : कैंप दो स्थित सदर अस्पताल में रविवार को एक 60 वर्षीय व्यक्ति को मृत अवस्था में छोड़कर कुछ लोग भाग गये. मृत व्यक्ति का शव अस्पताल के स्ट्रेचर पर लावारिस पड़ा हुआ देखकर चिकित्सकों ने इसकी सूचना बीएस सिटी थाना को दी. पुलिस ने सोशल मीडिया व स्थानीय लोगों की मदद से शव का पहचान कराने का काफी प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली. कई घंटे के बाद शव को जब्त कर बीजीएच के मरचरी हाउस में सुरक्षित रखवा दिया गया है.

  • करोड़ों की ठगी का आरोपी बिल्डर मुनीडीह से गिरफ्तार

    मुननीडीह-चास : कई लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी करने का आरोपी चीराचास स्थित कुंज विहार एसोसिएट्स प्राइवेट लिमिटेड का प्रबंध निदेशक राजीव पोद्दार उर्फ राजू पोद्दार उर्फ राजीव गुप्ता को चास थाना की पुलिस ने धनबाद के मुनीडीह स्थित शास्त्री नगर से गिरफ्तार कर लिया है.

  • अब सीसीएल चलायेगा डीवीसी का बेरमो माइंस

    बेरमो : सेंट्रल कोल फील्ड्स लिमिटेड (सीसीएल) बोकारो जिले की डीवीसी बेरमो माइंस का संचालन करेगा. बेरमो माइंस का संचालन अब तक डीवीसी कर रहा था. सीसीएल और डीवीसी के बीच हुए समझौते के बाद यह माइंस अब सीसीएल को मिला है.

  • बोकारो में डेंगू के 37 मरीज मिले, 30 बाहर के

    बोकारो : बोकारो में डेंगू बुखार के पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. फिलहाल 37 मरीजों की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है. इसमें 30 मरीज बाहर के हैं, जो बोकारो बीमार अवस्था में आये हैं. इनमें बुखार की जांच के बाद डेंगू की पुष्टि हुई है. जबकि सात मरीज बोकारो के हैं. शनिवार को मलेरिया विभाग ने बीजीएच से तीन मरीजों का ब्लड सैंपल रांची जांच के लिए भेजा है.

  • डायमंड सिटी के निदेशक के आवास की कुर्की-जब्ती

    बोकारो : जालसाजी व ठगी के मामले में फरार चल रहे सेक्टर 12 इ, आवास संख्या 1157 निवासी डायमंड सिटी बिल्डर अर्चना कुमारी के आवास की कुर्की-जब्ती पुलिस ने शनिवार को की. अर्चना कुमारी व अर्चना के पति चंद्रदीप कुमार डायमंड सिटी के निदेशक हैं. चंद्रदीप फिलहाल ठगी के एक अन्य मामले में चास जेल में बंद हैं.

  • झामुमो युवा मोर्चा के अध्यक्ष पर रंगदारी मांगने का मामला दर्ज

    बोकारो : झारखंड मुक्ति मोर्चा युवा के अध्यक्ष सपन गोस्वामी के खिलाफ शनिवार को बीएस सिटी थाना में रंगदारी मांगने का मामला दर्ज किया गया है. घटना की प्राथमिकी प्राइवेट हॉस्पिटल वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष व को-ऑपरेटिव कॉलोनी में आशादीप नर्सिंग होम के संचालक कुमार प्रभात रंजन के आवेदन पर दर्ज की गयी है.

  • प्रतिदिन 50 गोल्डेन कार्ड बनाएं प्रज्ञा केंद्र

    चास : आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डेन कार्ड बनाने के मामले में बोकारो अन्य जिलों से पीछे चल रहा है. इसको देखते हुए प्रज्ञा केंद्र संचालकों को प्रतिदिन 50 नि:शुल्क गोल्डेन कार्ड हर हाल में बनाना होगा. इसमें किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी. यह कहना है उपविकास आयुक्त रवि रंजन मिश्रा का.

  • 'आशीर्वाद' से होगा किसानों का विकास : मंत्री

    बोकारो : मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के तहत प्रत्यक्ष लाभ अंतरण समारोह का आयोजन शुक्रवार को सेक्टर 5 स्थित बोकारो क्लब में हुआ. कार्यक्रम का उद्घाटन राज्य के राजस्व, निबंधन, भूमि सुधार, पर्यटन, कला संस्कृति खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग के मंत्री अमर कुमार बाउरी ने किया. उन्होंने कहा : भारत कृषि प्रधान देश है.

  • उत्तरी छोटानागपुर में मुख्यमंत्री जन आशीर्वाद यात्रा 16 से

    बोकारो : उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल में मुख्यमंत्री जन आशीर्वाद यात्रा 16 अक्तूबर से शुरू होगी. शुरुआत निरसा विधानसभा से होगी. यात्रा की सफलता को लेकर शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी की हाइ प्रोफाइल बैठक सेक्टर 01 स्थित बोकारो परिसदन में हुई. यात्रा कार्यक्रम के प्रभारी सह रांची के सांसद संजय सेठ के अलावा प्रमंडल क्षेत्र के 10 विधायक व सभी जिलाध्यक्ष बैठक शामिल हुए.शाम 04:30 से बैठक की शुरुआत हुई.

  • अधिकारियों की समस्या का होगा समाधान : कुलस्ते

    बोकारो : बोकारो स्टील ऑफिसर्स एसोसिएशन (बोसा) का प्रतिनिधिमंडल गुरुवार देर शाम इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते से मिला. बोकारो निवास में हुई मुलाकात में बोसा के अध्यक्ष एके सिंह ने मंत्री को अधिकारियों की समस्याओं से अवगत कराया.

  • हर साल फटते हैं ढाई लाख नोट

    बोकारो : 10 से लेकर 2000 रुपया का नया नोट भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से जारी किया गया है. आम लोगों तक सभी नये नोट पहुंच गये हैं, पुराने नोट का प्रचलन कम हो गया है. खास कर 100 व 50 का पुराना नोट बाजार से कम हो गया है. बावजूद इसके बोकारो जिला में हर साल ढाई लाख फटा नोट बैंक में आ रहा है. ग्राहक या तो नोट को एक्सचेंज करा रहे हैं या फिर नोटों की गड्डी में फटे नोट को खपा रहे हैं. तरीका चाहे जो भी हो फटा नोट बैंक पहुंच रहा है.

  • भारत छोड़ो आंदोलन के अग्रणी नेता थे जेपी

    बोकारो : सेक्टर वन स्थित भाजपा कार्यालय में शुक्रवार को लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती मनायी गयी. धनबाद सांसद पीएन सिंह ने चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर कार्यक्रम की शुरुआत की. कहा : देश की स्वतंत्रता में अहम भूमिका अदा करने वाले जयप्रकाश नारायण 1942 के भारत छोड़ो आंदोलन के प्रमुख नेता थे. लोकतंत्र की रक्षा के लिए संपूर्ण क्रांति का नारा दिया. इंदिरा गांधी की इमरजेंसी के खिलाफ भारतीय राजनीति के विपक्षी दलों को एकजुट कर लोकतंत्र को स्थापित किया. श्री सिंह ने कहा : विनोबा भावे के भूदान आंदोलन में जयप्रकाश नारायण अहम सहयोगी थे.

  • बोगी में बिजली गुल होने पर बोकारो स्टेशन पर हटिया गोरखपुर मौर्य एक्सप्रेस में यात्रियों ने किया हंगामा

    धनबाद : हटिया गोरखपुर मौर्य एक्सप्रेस (15027) के यात्रियों ने बोकारो स्टेशन पर जमकर हंगामा किया. इस हंगामे की मुख्य वजह यह थी कि ट्रेन के बोगी संख्या एस6 और 2 जनरल कोच में बिजली गुल हो गयी थी. बिजली नहीं होने की वजह से त्रस्त यात्रियों का हौसला जवाब दे गया. बिजली गुल होने पर यात्रियों की ओर से बोकारो स्टेशन में 5 बार चैन पुलिंग की गयी.

  • चास नगर निगम में महिलाओं के लिए आरक्षित 16 वार्डों में किया गया बदलाव

    चास : वर्ष 2020 में होने वाले निगम चुनाव में चास नगर निगम के 35 वार्डों में से 16 वार्ड महिलाओं के लिए आरक्षित होंगे. डिप्टी मेयर अविनाश कुमार सहित कई चर्चित पार्षदों का भी वार्ड इस बार महिलाओं के लिए आरक्षित कर दिया गया है. निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिला पंचायती राज विभाग की देखरेख में आरक्षण सूची तैयार की गयी है.

  • बोकारो : 15 दिनों में उड़ने लगेगा ग्लाइडर

    लाइसेंस प्राप्त कर सकते हैं, वहीं शौकिया उड़ान का सपना भी पूरा कर सकेंगे. आयेगा सिंगल इंजन ग्लाइडर नागरिक उड्डयन विभाग के निदेशक, कैप्टन एसपी सिन्हा ने कहा : बोकारो में प्रशिक्षण के लिए टू-सीटर, सिंगल इंजन ग्लाइडर लाये जायेंगे. ग्लाइडर पायलट लाइसेंस एक वर्ष में 25 घंटे की उड़ान प्रशिक्षण है. इच्छुक उम्मीदवार वाणिज्यिक पायलट लाइसेंस के लिए आगे प्रशिक्षण ले सकते हैं. बताते चलें कि बोकारो हवाई अड्डा का वाणिज्यिक उड़ान संचालन के लिए विस्तार किया जा रहा है. इसी क्रम में रनवे आदि बनकर तैयार हो चुका है. इसका उपयोग अब ग्लाइडर प्रशिक्षण के लिए किया जा सकता है.

  • बोकारो : संदेहास्पद स्थिति में मिला सफाई कर्मी का शव

    बोकारो : नगर के सेक्टर एक बी चर्च के पीछे एक पानी भरे गड्ढा में गुरुवार की शाम एक युवक का शव संदेहास्पद स्थिति में बरामद किया गया. मृतक की पहचान सेक्टर एक बी, धोबी मुहल्ला निवासी पेड़कू कालिंदी के पुत्र आकाश कालिंदी उर्फ फगल (25 वर्ष) के रूप में हुई है. सूचना पाकर बीएस सिटी थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने शव बरामद कर बीजीएच के मरचरी हाउस में रखवा दिया है. फगल चर्च के पीछे एक पानी भरे गड्ढा में मुंह के बल गिरा हुआ था. उसका पैंट आधा खुला हुआ था. शरीर पर किसी प्रकार का कोई चोट का निशान नहीं मिला है.

  • विशेष बातचीत में फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा, आर्थिक मंदी से जल्द उबरेगा स्टील सेक्टर

    केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते गुरुवार को झारखंड के दो दिवसीय दौरे पर रांची पहुंचे. उन्होंने गुरुवार को बोकारो स्टील प्लांट का दौरा किया. बोकारो जाने से पहले रांची में प्रभात खबर से विशेष बातचीत में श्री कुलस्ते ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में भारत की स्थिति अच्छी है. आर्थिक मंदी का असर किसी खास सेक्टर पर नहीं, बल्कि सभी पर पड़ता है. फिलहाल 1991 वाली स्थिति नहीं है. स्टील सेक्टर आर्थिक मंदी के दौर से जल्द उबरेगा.

  • 19वें अंतरराष्ट्रीय सरना महाधर्म सम्मेलन का 11 व 12 नवंबर को होगा आयोजन

    आगामी कार्तिक पूर्णिमा पर ठीक 30 दिन बाद लुगुबुरु में 19वें अंतर्राष्ट्रीय सरना महाधर्म सम्मेलन आयोजित होगा. इसकी तैयारियों को लेकर आयोजन समिति रेस हो गयी है. बीते दो अक्टूबर को व्यापक बैठक कर समिति ने तैयारियों की रूपरेखा खींच ली है. प्रशासनिक स्तर पर भी जल्द ही समिति के साथ एक बैठक होने की संभावना है. जिसके बाद तैयारियों पर काम तेजी से शुरू हो जायेगा.

  • बीएसएल : 84 माह से पदनाम की लड़ाई लड़ रहे हैं 1500 डिप्लोमा इंजीनियर

    ''पैसा नहीं सम्मान चाहिए, जूनियर इंजीनियर पदनाम चाहिए...'' के पंच लाइन के साथ बोकारो स्टील प्लांट के लगभग 1500 डिप्लोमा इंजीनियर्स 84 माह से आंदोलनरत हैं. मतलब, डिप्लोमा इंजीनियर सिर्फ पदनाम की डिमांड कर रहे हैं, पदनाम के अनुसार पैसा की नहीं. बावजूद इसके सेल प्रबंधन बिना आर्थिक बोझ के अपग्रेड आदेश जारी करने में भी विलंब कर रहा है. इसको लेकर डिप्लोमा इंजीनियर आक्रोशित हैं.

  • बोकारो में बोले केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते : मंदी आने से पहले ही सरकार ने लिया एक्शन

    बोकारो : देश की आर्थिक स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है. मंदी की आहट पर ही सरकार ने इससे निबटने के लिए कई कदम उठाये. इस कारण अर्थव्यवस्था 1991 जैसी स्थिति में पहुंचने से बच गयी. यह बात केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने गुरुवार को बोकारो में कहीं. श्री कुलस्ते बोकारो स्टील संयंत्र के निरिक्षण के लिए आये थे. नया मोड़ में भाजपा समर्थकों ने केंद्रीय मंत्री का स्वागत किया. यहीं उन्होंने पत्रकारों से भी बातचीत की.

  • मेडिकेयर स्कीम का सदस्य बनने की समय सीमा बढ़ी

    धनबाद : कंट्रीब्यूटरी पोस्ट रिटायरमेंट मेडिकेयर स्कीम फोर नन एग्जिक्यूटिव (सीपीआर एमएस-एनइ) का सदस्य बनने की समय बढ़ा दी गयी है. अब रिटायर्ड कोलकर्मी जनवरी 2020 तक इस स्कीम का सदस्य बन सकते हैं. इस संबंध में कोल इंडिया के जीएम (एमपी एंड आइआर) अजय कुमार चौधरी ने चार अक्तूबर को पत्र जारी किया है. पत्र के मुताबिक सीपीआरएमएस एनइ (संशोधित) का सदस्य बनने का समय 31 अगस्त से छह माह तक है.

  • एमजी प्रिंटिंग प्रेस को सील करने कांड्रा पहुंची जियाडा की टीम, तीन दिनों का दिया अल्टीमेटम

    बोकारो : जियाडा के क्षेत्रीय निदेशक सह बोकारो डीसी के कड़े रुख के बाद बुधवार को जियाडा के पदाधिकारियों की टीम कांड्रा इंडस्ट्रियल एरिया स्थित एमजी प्रिंटिंग प्रेस को सील करने पहुंची. हालांकि टीम ने इंकाई के मालिक को सील करने की बात कही, तो उसने बताया कि जियाडा से कोई नोटिस प्राप्त नहीं हुआ. इसके बाद इकाई को तीन दिन का समय देते हुए सील नहीं किया.

  • केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री का बोकारो दौरा आज

    बोकारो : केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते 10 अक्तूबर को एकदिवसीय दौरा पर बोकारो आयेंगे. बोकारो प्रवास के दौरान श्री कुलस्ते बोकारो स्टील प्लांट के सीआरएम-03, ब्लास्ट फर्नेस सहित महत्वपूर्ण इकाइयों का भ्रमण करेंगे. साथ ही बीएसएल के वरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर प्लांट की उत्पादन व उत्पादकता से अवगत होंगे. बीएसएल के प्रोडक्शन से अवगत होंगे. बतौर इस्पात राज्य मंत्री श्री फग्गन का पहली बार बोकारो दौरा है.

  • देसी कट्टा के साथ छिनतई करने वाला कुख्यात अपराधी गिरफ्तार

    बोकारो : सेक्टर चार थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार को सिटी सेंटर के सब्जी मार्केट के निकट छापेमारी कर छिनतई करने वाले एक कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार अपराधी कसमार थाना क्षेत्र के ग्राम मंजूरा निवासी कमरूल होदा उर्फ कमरूल अंसारी है.

  • संकल्प सभा में याद किये गये मजदूर नेता गया सिंह

    बोकारो : बोकारो इस्पात कामगार यूनियन कार्यालय, सेक्टर 03 में एटक के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष गया सिंह की दूसरी पुण्यतिथि संकल्प सभा के रूप में मनायी गयी. सोमवार को आयोजित कार्यक्रम को यूनियन के महामंत्री रामाश्रय प्रसाद सिंह ने कहा : बोकारो समेत स्टील उद्योग, एनटीपीसी, भेल, एनएमडीसी के लिए गया सिंह के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है.

  • घरों में घुसता पानी, निकासी की व्यवस्था नहीं

    चास नगर निगम क्षेत्र के वार्ड - 18 में पानी निकासी की व्यवस्था नहीं है. इसके कारण वार्ड वासियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. खासकर बरसात में पानी घरों में घुसता है. इसको लेकर वार्ड क्षेत्र के लोग कई बार नगर निगम के अधिकारियों को आवेदन देकर इस समस्या को दूर करने की मांग कर चुके हैं.

  • ‘लोक कला का संरक्षण करेगी सरकार’

    चंदनकियारी : संगीत नाटक अकादमी छऊ केंद्र चंदनकियारी का पहला स्थापना दिवस समारोह मंगलवार को रवींद्र भवन में मनाया गया. गांधीजी की 150वीं जयंती पर सभी ने स्वच्छता की शपथ ली. छऊ कलाकारों ने पदयात्रा निकाली. इसमें चंदनकियारी, सरायकेला, पुरुलिया व मयूरभंज (ओड़िशा) के लोक कलाकारों और अन्य नागरिकों ने हिस्सा लिया. पदयात्रा को मंत्री अमर कुमार बाउरी ने हरी झंडी दिखायी ओर यात्रा में शामिल हुए. प्रदर्शनी भी लगायी गयी.

  • डुमरी विधायक जगरनाथ को फोन पर मिली धमकी

    बेरमो : डुमरी के झामुमो विधायक जगरनाथ महतो को गोली मारने की धमकी दी गयी है. बुधवार की शाम लगभग छह बजे उनके मोबाइल नंबर पर मोबाइल नंबर 9471741035 से कॉल आया और एक व्यक्ति ने गाली-गलौज करते हुए गोली मारने की धमकी दी.

  • जगरनाथ महतो को फोन पर दी गोली मारने की धमकी, विधायक ने चंद्रपुरा थाना प्रभारी को दी जानकारी

    बेरमो : झारखंड के डुमरी विधायक जगरनाथ महतो को बुधवार की शाम लगभग 6 बजे उनके अपने मोबाइल पर एक व्यक्ति ने गाली-गलौज करते हुए गोली मारने की धमकी दी. फोन पर धमकी देने वाला व्यक्‍ति हिंदी में बात कर रहा था. विधायक के साथ फोन पर उस व्यक्ति की करीब 15 से 20 सेकेंड बात हुई है.

  • 25 पेटी नकली शराब के साथ तीन लोग गिरफ्तार

    पीरटांड़ : गिरिडीह-डुमरी मुख्य पथ पर पीरटांड़ थाना के पास रविवार की अल सुबह करीब तीन बजे पुलिस ने एक बोलेरो से नकली शराब के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया. इस दौरान पुलिस ने जेवीएम का झंडा लगा बोलेरो से नकली शराब ढोने के खेल का भंडाफोड़ किया गया. पुलिस ने गिरफ्तार तीनों युवकों को जेल भेज दिया गया है.

  • बीएसएल : वेज रिवीजन के प्रस्‍ताव को प्रबंधन ने ठंढे बस्‍ते में डाला, करना होगा इंतजार, पेंशन पर भी फैसला नहीं

    बोकारो स्टील प्लांट सहित सेल कर्मियों को वेज रिवीजन के लिए अभी वेट करना होगा. पेंशन के लिए कर्मियों को पेसेंस रखना होगा. कारण, अर्थव्यवस्था में मंदी से सेल की स्थिति और खराब हो गयी है. मंद अर्थव्यवस्था और सेल की कमजोर वित्तीय स्थिति के आगे सेल प्रबंधन ने घुटने टेक दिये हैं. प्रॉफिट में आने तक रिवीजन व पेंशन को ठंडे बस्ते में डाल दिया है. 32 माह से वेतन समझौता लंबित है.

  • पांच वर्ष में देश-प्रदेश की तस्वीर बदली झारखंड में भाजपा सरकार तय : नड्डा

    बोकारो में भाजपा की विजय संकल्प सभा व हजारीबाग में कार्यकर्ता सम्मेलन बोकारो/हजारीबाग : पांच साल में देश व प्रदेश की तस्वीर बदली है. हर आयाम में विकास हुआ है. महिला सशक्तीकरण, किसान और सफाई सहित हर विभाग में काम हुआ है. झारखंड में डबल इंजन की सरकार ने विकास की इबारत गढ़ी है.

  • घघरी-रजरप्पा के बीच पुल का निर्माण कार्य 50% पूरा, सीधे छिन्नमस्तिका मंदिर से जुड़ेगा ललपनिया-महुआटांड़ क्षेत्र

    बोकारो के ग्राम बड़कीपुन्नू के घघरी व रामगढ़ के रजरप्पा (मां छिन्नमस्तिका मंदिर) के बीच दामोदर पर निर्माणाधीन उच्चस्तरीय पुल का निर्माण काफी तेज गति से जारी है. करीब 50 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है. इससे उम्मीद है कि अतिशीघ्र आवगमन के लिए यह महत्वकांक्षी पुल तैयार हो जायेगा और ललपनिया व महुआटांड़ क्षेत्र सड़क के जरिए सीधे मंदिर से जुड़ जायेंगे.

  • बीएसएल : मांगों को लेकर 17 को भूख हड़ताल करेंगे 1500 डिप्लोमा इंजीनियर

    दो साल तक इंतजार करने के बाद भी पदनाम पर निर्णय नहीं होने पर बीएसएल सहित सेल के डिप्लोमा इंजीनियर्स आक्रोशित हैं. जूनियर इंजीनियर पदनाम की डिमांड को लेकर डिप्लोमा इंजीनियर्स ने चरणबद्व आंदोलन की घोषणा की है. इसमें बोकारो स्टील प्लांट के 1500 सहित सेल की विभिन्न इकाईयों के 8000 डिप्लोमा इंजीनियर शामिल होंगे.

  • बोकारो : नाबालिग लड़की से दुष्कर्म में 20 वर्ष कैद

    कसमार थाना क्षेत्र में हुई थी घटना बोकारो : पोक्सो न्यायालय के विशेष न्यायाधीश सह अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने एक 14 वर्षीय लड़की से दुष्कर्म के मामले में जरीडीह थाना क्षेत्र के ग्राम रोड़िया निवासी बजरंग महतो उर्फ बबलू महतो (19 वर्ष) को गुरुवार को 20 वर्ष सश्रम कारावास की सजा दी है. मुजरिम को 20 हजार रुपये जुर्माना की सजा भी दी गयी है. जुर्माना नहीं देने पर छह माह अतिरिक्त कारावास होगा.

  • बोकारो : किशोरी के अपहरण व दुष्कर्म मामले में युवक दोषी

    बीएसएल एलएच झोंपड़ी कॉलोनी में हुई थी घटना बोकारो : अपर जिला व सत्र न्यायाधीश तृतीय राजीव रंजन की अदालत ने 15 वर्षीय एक नाबालिग लड़की के अपहरण व दुष्कर्म में गुरुवार को एक युवक को दोषी करार दिया है.

  • बालीडीह :स्वच्छता रैंकिंग में फिसला बोकारो रेलवे स्टेशन

    बालीडीह : देशभर में हुए स्टेशनों की स्वच्छता रैंकिंग की सूची रेलवे मंत्रालय ने जारी कर दी है. दपू रेलवे जोन में बोकारो रेलवे स्टेशन पहले स्थान से फिसल कर पांचवें स्थान पर आ गया है. वहीं देश भर की रैंकिंग में पिछले साल बोकारो 80 स्थान पर था. इस साल 243 रैंक पीछे होकर 323 स्थान पर आ गया. बताते चलें कि बोकारो रेलवे स्टेशन में साफ-सफाई की देखरेख के लिए हेल्थ इंस्पेक्टर रखा गया था, अब उन्हें स्टेशन से हटाकर रेलवे कॉलोनी में साफ-सफाई के लिए जिम्मेदारी दी गयी है़ स्टेशन की साफ-सफाई की देखरेख कॉमर्शियल विभाग के जिम्मे है़

  • बोकारो : " 50 लाख की विद्युत सज्जा से जगमगायेंगे पूजा पंडाल

    थीम आधारित रोशनी श्रद्धालुओं को करेगी आकर्षित, सेक्टर 09 व 02 में 2.25 लाख रुपये का है लाइट बजट बोकारो : दुर्गा पूजा को लेकर विभिन्न पूजा समिति तैयारी को अंतिम रूप देने में लगी हुई है. कहीं पंडाल तो कहीं लाइट, तो कहीं मूर्ति सजाने का काम अंतिम चरण में चल रहा है. मौसम के साथ निभाने के कारण हर पूजा समिति जल्द से जल्द शेष कार्य को पूरा करने की दिशा में रेस है.

  • जैनामोड़ : 300 वर्षों से हो रही है पूजा

    जैनामोड़ : चास प्रखंड के अंतर्गत स्थित जरीडीह गांव की श्री श्री सार्वजनिक दुर्गा मंदिर के प्रति यहां के लाेगों की अटूट आस्था है. गांव के वृद्ध दुर्गा प्रसाद सिंह ने बताया कि 300 वर्षों से यहां पूजा-अर्चना की जाती है. बताा कि पहले यहां मां वैष्णवी की पूजा होती थी, जिसकी शुरुआत गांव के गुरु गौराई उर्फ फनुमुनी राम गोस्वामी ने की थी. फिर वह तपस्या में निकल पड़े.

  • बोकारो : बीएसएल कर्मियों को मिलेगा 15,500 बोनस रुपये

    बोकारो : अंतत: बोनस का इंतजार खत्म हुआ. बोकारो स्टील प्लांट के कर्मियों को 15,500 रुपये बोनस मिलेगा. नयी दिल्ली में गुरुवार को हुई एनजेसीएस की बैठक में सेल प्रबंधन के साथ बोनस पर सहमति बनी. बोनस की राशि कर्मियों के खाते में चार अक्तूबर को आ जायेगी.

  • बोनस पर आज फैसला हो गया तो पांच तक एकाउंट में आयेगी राशि

    बोकारो स्टील प्लांट सहित सेल की विभिन्न इकाइयों के कर्मियों के मिलने वाले बोनस को लेकर नयी दिल्ली में एनजेसीएस की बैठक तीन अक्तूबर को नयी दिल्ली में होगी. इसमें अगर बोनस पर यूनियन व प्रबंधन के बीच सहमति बन जाती है, तो पांच अक्तूबर तक बोनस की राशि एकाउंट में आ जाने की संभावना है.

  • रिटायर बीएसएल कर्मियों के लिए लांच होगा स्पेशल मोबाइल एप

    रिटायर बीएसएल कर्मियों को अब विभागीय कार्य और बीजीएच में डॉक्टर का अप्वाइंटमेंट लेने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा. किसी तरह की जानकारी के लिए ऑफिस नहीं जाना पड़ेगा. सब काम मोबाइल एप से हो जायेगा. बीएसएल प्रबंधन बहुत जल्द रिटायर कर्मियों के लिए ''स्पेशल मोबाइल एप'' लांच करेगा.

  • मध्यस्थता को रेफरल न्यायाधीशों को प्रशिक्षण

    जिला विधिक सेवा प्राधिकार बोकारो की ओर से बुधवार को न्याय सदन बोकारो में जुलाई से सितंबर तक की त्रैमासिक का मध्यस्थता पर रेफरल न्यायाधीशों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम हुआ.

  • जनता दल यूनाइटेड का कार्यकर्ता सम्मेलन

    जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक चौधरी ने कहा कि झारखंड बनने के 19वर्षों के बाद भी यहां के युवा बेरोजगारी व पलायन का दंश झेल रहे है. इन वर्षो में अधिकतर समय भाजपा व झामुमो ने सरकार चलाया, लेकिन किसी ने भी समस्याओं को दूर करने का प्रयास नहीं किया.

  • कोल कर्मियों को मिलेगा 64 हजार 700 रु. बोनस

    कोल कर्मियों को मिलेगा 64 हजार 700 रु. बोनस : गत वर्ष मिला था 60,500 रुपये पांच तक खाता में आयेगा पैसा गत वर्ष मिला था 60,500 रुपये पांच तक खाता में आयेगा पैसा बेरमो. कोल कर्मियों को इस बार 64 हजार 700 रुपये सालाना बोनस पीएलआरएस (एक्सग्रेशिया) मिलेगा. मंगलवार को नयी दिल्ली में चार मजदूर संगठनों के साथ जेबीसीसीआइ मानकीकरण कमेटी की मैराथन वार्ता के बाद बोनस की रक

  • एक्सिस बैंक निरसा में 16.50 लाख का डाका

    निरसा थानांतर्गत निरसा चौक के पास स्थित एक्सिस बैंक में मंगलवार को दिनदहाड़े 16.50 लाख का डाका पड़ा. दोपहर बाद एक से डेढ़ बजे के बीच सशस्त्र अपराधियों ने अधिकारी-कर्मी व ग्राहकों को बंधक बना घटना को अंजाम दिया. इस दौरान शाखा प्रबंधक के साथ मारपीट भी की गयी. घटना के वक्त बैंक के कर्मी और ग्राहक मिला कर कुल 13 लोग थे. लगभग आधा घंटा तक उत्पात मचाने के बाद जाने के समय डकैतों ने शटर गिरा दिया. डकैत जाते वक्त सीसी

  • कार से बिहार ले जायी जा रही 50 हजार की अवैध शराब जब्त

    हरला थाना की पुलिस ने सेक्टर नौ के कालीबाड़ी मोड़ के निकट सोमवार को वाहन जांच के दौरान एक कार (डब्ल्यूबी 02 एएफ-9943) से भारी मात्रा में अवैध विदेशी शराब जब्त की. साथ ही पश्चिम बंगाल के कोलकाता, बेहला निवासी दीपक साहनी (21 वर्ष) को गिरफ्तार किया गया है.

  • वाहन खरीदने के बाद नाम ट्रांसफर नहीं करा कर फंसाया, केस दर्ज

    वाहन खरीदने के बाद भी एक व्यक्ति ने जानबूझ कर नाम ट्रांसफर नहीं कराया और उक्त वाहन वाहन को गिरिडीह की गांवा थाना की पुलिस ने अवैध शराब के साथ पकड़ा. वाहन (टाटा सूमो वाहन जेएच 09 एच-0081) का नाम ट्रांसफर नहीं होने के

  • बोकारो : बीएसएल के 2028 अधिकारियों को मिलेंगे 15 करोड़ रुपये!

    बोकारो : बोकारो स्टील प्लांट के 2,028 सहित सेल के 11,977 अफसरों के लिए खुशखबरी है. बीएसएल अधिकारियों के खाते में 15 करोड़ रुपया आयेगा! उनके खातों में पीआरपी की राशि दीपावली के पहले पहुंच जायेगी. सेल वित्त वर्ष 2018-19 में मुनाफा में रहा है. इसको देखते हुए अधिकारियों को पीआरपी मिलना तय है.

  • बोकारो : कश्मीर से गोवा तक की दिखी सांस्कृतिक झलक

    बोकारो : कश्मीरी नृत्य...राजस्थानी नृत्य...गोवा नृत्य...प्रार्थना नृत्य ब्रीद ऑन मी...जीवन के रंग...लघु नाटिका परिवर्तन...अनेकता में एकता का संदेश भारत अनोखा राग है...

  • बोकारो : मैट्रिक के लिए 55 व इंटर के लिए बनेंगे 30 परीक्षा केंद्र

    बोकारो : जिले में मैट्रिक के लिए 55 व इंटरमीडिएट के लिए 30 परीक्षा केंद्र बनेंगे. वहीं मदरसा के लिए आठ, व्यावसायिक शिक्षा परीक्षा के लिए सात, माध्यमिक संपूरक परीक्षा के लिए चार व इंटरमीडिएट संपूरक परीक्षा के लिए पांच केंद्र बनाये गये है. डीसी मुकेश कुमार ने जिला स्तरीय केंद्र निर्धारण समिति की हुई बैठक में लिये गये निर्णय के आलोक में जैक को केंद्रों की सूची व विवरण भेजा है.

  • बोकारो : गरज-तड़क के साथ हुई मुसलाधार बारिश

    मौसम का हाल. सप्ताह भर बाद सूरज ने दिखायी झलक, दोपहर व शाम में बादलों का दिखा खेल बोकारो : सोमवार की सुबह हल्की बूंदाबांदी के बाद 10 बजे सूर्य की झलक बोकारो को दिखी. मध्यम दर्जे की रोशनी में निकले सूर्य के इतराने के पहले ही बादलों ने एक बार फिर से अपना रंग गहरा कर लिया.

  • बोकारो : लगातार बारिश के मद्देनजर डीसी ने जारी किया निर्देश

    बोकारो : जिले में लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से बाढ़-जल जमाव, घर गिरने जैसी संभावना को देखते हुए उपायुक्त मुकेश कुमार ने रविवार को सभी बीडीओ व सीओ को निर्देश दिया कि वे अपने क्षेत्र का भ्रमण करें.

  • बोकारो : झगड़ा के बाद बदला लेने की नीयत से वाहन से धक्का मारकर की गयी हसन की हत्या

    बोकारो : बालीडीह थाना क्षेत्र के इस्लामपुर, मखदुमपुर निवासी मो हसन अली की मौत सड़क दुर्घटना में नहीं हुई थी. बल्कि उसके साथ मारपीट कर दो रेलवे कर्मी समेत तीन अभियुक्तों ने रेलवे की विभागीय कार से धक्का मारकर उसकी हत्या की थी.

  • बोकारो : दो बाईक पर सवार नकाबपोशों ने डीवीसी के ऐश पौंड में की फायरिंग, अफरातफरी

    बोकारो थर्मल के नूरीनगर स्थित डीवीसी के ऐश पौंड पर सोमवार की रात्रि नौ बजे दो बाईक पर सवार तीन नकाबपोशों ने पहुंचकर चार राऊंड फायरिंग की. नकाबपोशों के द्वारा फायरिंग के बाद पौंड पर अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. दहशत में डीवीसी का कांटा घर को बंद कर सभी कामगार भाग गये.

  • बोकारो के 1984 सिख दंगा के दोषियों को मिले सजा : सुखबीर

    बोकारो : 1984 के सिख दंगा में बोकारो पर व्यापक असर हुआ था. सैकड़ों सिख परिवार को निशाना बनाया गया था. जानमाल का बहुत नुकसान हुआ था. घटना के लंबे अरसे के बाद भी दोषियों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. राज्य सरकार को इस मसले पर संज्ञान लेने की जरूरत है. यह बात पंजाब के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने कही. वह रविवार को सेक्टर 05 स्थित गुरु गोविंद सिंह पब्लिक स्कूल में प्रेस से बात कर रहे थे. श्री बादल गुरु नानक सिंह की 550 जयंती समारोह में शामिल होने के लिए बोकारो आये थे.

  • अग्रवाल समाज का इतिहास गौरवशाली

    बोकारो : सेक्टर वन स्थित हंस मंडप में रविवार को अग्रवाल कल्याण महासभा बोकारो इकाई की ओर से अग्रसेन जयंती का आयोजन किया गया. उद्घाटन मुख्य अतिथि धनबाद मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल व विशिष्ट अतिथि बोकारो विधायक बिरंची नारायण ने संयुक्त रूप से किया.

  • सहकार भारती का लक्ष्य आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की मदद करना : शाही

    बोकारो : सहकार भारती के तत्वावधान में रविवार को गंगा साख व बचत स्वावलंबी सहकारी समिति लि. का उद्घाटन सेक्टर चार में किया गया. बतौर मुख्य अतिथि विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जगन्नाथ शाही ने समिति का उद्घाटन किया. श्री शाही ने कहा : सहकार भारती का लक्ष्य आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की मदद कर स्वावलंबी बनाना है. वर्तमान के युवा वर्ग की जरूरत व राष्ट्रीय समृद्धि के लिए यह कारगर माध्यम है.

  • पुत्री के रूप में प्रकट होकर मां दुर्गा ने दिये थे दर्शन

    राधेश्याम, तलगड़िया : चास प्रखंड के बेलुंजा गांव में दुर्गा पूजा का इतिहास दशकों नहीं, बल्कि करीब 403 साल पुराना है. इसकी शुरुआत तत्कालीन जमींदार हरिप्रसाद दुबे ने की थी. यहां की पूजा राजसी परंपरा से होती है. कलश स्थापना के साथ ही बेलुंजा व आसपास के क्षेत्र भक्तिमय माहौल में हो जाता है.

  • नमो नमो दुर्गे सुख करनी नमो नमो अंबे दुख हरनी...

    बोकारो : नमो नमो दुर्गे सुख करनी, नमो नमो अंबे दुख हरनी. निराकार है ज्योति तुम्हारी, तिंहू लोक फैली उजियारी... इसी भाव के साथ रविवार को शारदीय नवरात्र की शुरुआत हुई. सार्वजनिक पूजा के अलावा घर-घर में कलश की स्थापना की गयी. प्रथम दिन शैलपुत्री का पूजन हुआ. मंत्रोच्चारण से शहर का माहौल दुर्गा पूजा के रंग में घुला दिखा. लोग श्रद्धा से झुके सिर के साथ मां की आरती कार्यक्रम में शामिल हुए.

  • प्रशासन की गाइड लाइन का ध्यान रखें पूजा समितियां : एसडीओ

    चंदनकियारी : दुर्गा पूजा को लेकर चंदनकियारी थाना परिसर में रविवार को शांति समिति की बैठक हुई. चास एसडीओ विजय कुमार ने कहा कि दुर्गा पूजा को लेकर जिला प्रशासन द्वारा जारी गाइड लाइन को ध्यान पूजा कमेटियां रखें. पंडालों में ड्रेस कोड और परिचय पत्र के साथ स्वयंसेवक नियुक्त करें. महिला और पुरुषों के लिए अलग-अलग प्रवेश और निकासी द्वार बनाएं.

  • बोकारो के 1984 सिख दंगा के दोषियों को मिले सजा : सुखबीर सिंह बादल

    1984 के सिख दंगे में बोकारो पर व्यापक असर हुआ था. सैकड़ों सिख परिवार को निशाना बनाया गया था. जानमाल का बहुत नुकसान हुआ था. घटना के लंबे अरसे के बाद भी दोषियों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. राज्य सरकार को इस मसले पर संज्ञान लेने की जरूरत है. यह बात पंजाब के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने कही.

  • सौहार्दपूर्ण माहौल में दुर्गापूजा संपन्न कराएं पुलिस अधिकारी : पी मुरुगन

    दुर्गापूजा के मद्देनजर एसपी पी मुरुगन ने शनिवार को कैंप दो स्थित अपने कार्यालय के सभाकक्ष में पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान जिले के सभी एसडीपीओ, डीएसपी, इंस्पेक्टर व थानेदार मौजूद थे. एसपी ने पुलिस अधिकारियों को शांतिपूर्ण तरीके से दुर्गापूजा संपन्न कराने का निर्देश दिया.

  • कार की चपेट में आकर महिला की मौत

    सेक्टर तीन स्थित टू टैंक गार्डन के निकट वैगनआर कार (जेएच09टी-6608) की चपेट में आकर एक महिला की मौत हो गयी. मृतका की पहचान हरला थाना क्षेत्र के महेशपुर गांव निवासी जानो देवी (52 वर्ष) के रूप में हुई है. यह दुर्घटना शनिवार की सुबह लगभग सात बजे हुई है. सूचना पाकर बीएस सिटी थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने महिला का शव कब्जा में ले लिया.

  • बोकारो : सेल दुनिया की प्रतिष्ठित 250 कंपनियों में 153वें पायदान पर

    बोकारो :दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित 250 कंपनियों में स्टील आथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) 153वें पायदान पर है. फोर्ब्स ने भारत की 18 कंपनियों को दुनिया की बेस्ट रिगार्डेड कंपनी में शामिल किया है. इस सूची में 150 से 250 रैंकिंग के बीच भारत की नौ कंपनियां शामिल हैं. इनमें सबसे आगे ''सेल'' है. यह कंपनी 153वें स्थान पर है. फोर्ब्स ने सूची के लिए स्टैटिस्टा के साथ साझेदारी की थी

  • बोकारो : अपहरण और हत्या के दोषी तीन युवकों को फांसी की सजा

    बोकारो : जिला जज जनार्दन सिंह की अदालत ने गुरुवार को सेक्टर चार सी निवासी छात्र सुधांशु कुमार उर्फ अंकित (11) का अपहरण कर उसकी हत्या करनेवाले तीन युवकों को फांसी की सजा सुनायी है. कोर्ट ने इसे रेयर ऑफ रेयरेस्ट केस माना है.

  • अपहरण व हत्या के दोषी तीन युवकों को फांसी

    अपर जिला व सत्र न्यायाधीश द्वितीय जनार्दन सिंह की अदालत ने गुरुवार को सेक्टर चार सी निवासी छात्र सुधांशु कुमार उर्फ अंकित (11) का अपहरण कर उसकी हत्या करनेवाले तीन युवकों को फांसी की सजा सुनायी है. कोर्ट ने इसे रेयर ऑफ रेयरेस्ट केस माना है. कोर्ट ने तीनों मुजरिमों पर डेढ़-डेढ़ लाख रुपये जुर्माना भी लगाया है.

  • गलत हरकत का विरोध करने पर स्टोर मैनेजर ने युवती को काम से हटाया

    चास स्थित वी मार्ट शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में काम करने वाली एक युवती ने स्टोर मैनेजर धीरज कुमार कर्ण के खिलाफ मामला दर्ज कराते हुए यौन शोषण का प्रयास करने का आरोप लगाया है. घटना की प्राथमिकी बुधवार को महिला थाना में दर्ज की गयी है. युवती के अनुसार, वह 14 मई 2019 से वी मार्ट में काम कर रही थी.

  • रेलवे बोनस व वेतन भुगतान की तिथि बदली

    आद्रा रेल मंडल के सभी रेल कर्मचारियों के बोनस और सैलरी भुगतान की तिथि 25 सितंबर घोषित हुई थी. इसे दपू मुख्यालय द्वारा जारी नयी सूचना के बाद बदल दिया गया. अब सैलरी और बोनस भुगतान सामान्य नियम के तहत महीने के अंत में किया जायेगा.

  • चाकूबाजी की घटना में दो युवकों को सात वर्ष सश्रम कारावास

    अपर जिला व सत्र न्यायाधीश द्वितीय जनार्दन सिंह की अदालत ने चाकूबाजी की एक घटना में शामिल दो युवकों को बुधवार को सात वर्ष सश्रम कारावास व 30 हजार रुपये जुर्माना की सजा दी है. सजा पाये मुजरिम चास के पटेल नगर निवासी विकास मालाकार व दीपक कुमार मोदी है.

  • बोकारो को प्लास्टिक से मुक्त करेगा बीएसएल

    बोकारो स्टील प्लांट प्रबंधन बोकारो को एक बार इस्तेमाल किये जाने वाले प्लास्टिक से मुक्त करेगा. इसके लिए बीएसएल प्रबंधन 30 सितंबर से अभियान शुरू करेगा. इसकी तैयारी जोर-शोर से चल रही है. ''प्लास्टिक कचरा इसमें डालें'' नाम से प्लांट के अंदर व शहर में जगह-जगह 150 नया डस्टबीन रखा जायेगा.

  • अपहरण व हत्या में तीन युवक दोषी

    अपर जिला व सत्र न्यायाधीश द्वितीय जनार्दन सिंह की अदालत ने सेक्टर चार सी निवासी 11 वर्षीय अंकित के अपहरण व हत्या में तीन युवकों को मंगलवार को दोषी करार दिया है. मुजरिम सेक्टर 12 के पुलिस लाइन निवासी विवेक कुमार (25 वर्ष), सेक्टर एक बी, धोबी मुहल्ला निवासी संजय कुमार रजक (26 वर्ष) व सेक्टर तीन इ निवासी संजीव कुमार शामिल है.

  • नाबालिग के अपहरण व दुष्कर्म में युवक दोषी

    पोक्सो न्यायालय के विशेष न्यायाधीश सह अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार ने 14 वर्षीय एक नाबालिग लड़की के अपहरण व दुष्कर्म में मंगलवार को एक युवक को दोषी करार दिया है. मुजरिम पेटरवार थाना क्षेत्र के जमुनियाटांड़ निवासी राज कुमार राम (22 वर्ष) है. सजा का फैसला 26 सितंबर को होगा.

  • शादी के नाम पर नौ लाख रुपये की ठगी

    हरला थाना क्षेत्र के सेक्टर नौ डी, ए रोड, आवास संख्या 1722 निवासी ललन सिंह की पुत्री की शादी तय कर कुछ लोगों ने 9.05 लाख रुपये की ठगी कर ली है. घटना की प्राथमिकी मंगलवार को स्थानीय थाना में दर्ज करायी गयी है. मामले में बिहार के जिला रोहतास, चेनारी व नोखा निवासी सुधीर कुमार यादव, हवलदार सिंह, ननकी देवी, गुड़िया देवी, अनिल कुमार यादव, चंद्रदीप सिंह व सरोज सिंह को अभियुक्त बनाया गया है.

  • चंदनकियारी से चुनाव लड़ेगी आजसू पार्टी, सुदेश महतो ने कहा- बिनोद बिहारी महतो के आदर्शों को जीवन में उतारें

    कसमार में बिनोद बाबू की प्रतिमा का अनावरण बोकारो : कसमार प्रखंड के खुदीबेड़ा-पिरगुल स्थित हिसीम चौक में सोमवार को झारखंड आंदोलन के प्रणेता बिनोद बिहारी महतो की आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया गया. मुख्य अतिथि आजसू पार्टी के सुप्रीमो सुदेश महतो, विशिष्ट अतिथि सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी, टुंडी विधायक राजकिशोर महतो, डॉ लंबोदर महतो, देवशरण भगत व पूर्व विधायक छत्रुराम महतो ने प्रतिमा का अनावरण किया.

  • 15 दिनों बाद अंतत: चली गयी सदस्यता

    अंतत: जिप सदस्य संजय कुमार व मीना देवी की सदस्यता चली गयी. जिप अध्यक्ष सुषमा देवी ने दोनों का इस्तीफा वापसी पत्र नहीं लिया. जिप सदस्य संजय कुमार के अनुसार कि उनका इस्तीफा वापसी पत्र स्वीकार नहीं किया जा रहा था. उन्हें अधिकार था कि 15 दिनों के भीतर वह अपना इस्तीफा वापसी का पत्र दे सक

  • दीपावली के बाद बदलेगी बीएसएल के जर्जर क्वार्टरों की तस्वीर

    बोकारो के विभिन्न सेक्टरों में रहने वाले बीएसएल कर्मियों के लिए खुशखबरी! दीपावली के बाद बीएसएल के जर्जर क्वार्टरों की तसवीर बदलेगी. विभिन्न सेक्टरों के जर्जर क्वार्टर को लेकर सेल प्रबंधन गंभीर है. इस बाबत सेल प्रबंधन ने बीएसएल प्रबंधन को पत्र लिखा है. पत्र के माध्यम से सेल प्रबंधन ने बीएसएल प्रबंधन से जानकारी मांगी है कि

  • महिला को झांसा दे सोना का चेन ले भागा

    बारी-कोऑपरेटिव कॉलोनी के आवास संख्या 150 निवासी हरिहर ठाकुर की पत्नी सुशीला देवी को झांसा देकर एक अपराधी सोना का दो चेन लेकर फरार हो गया. घटना की सूचना सुशीला देवी ने सोमवार को स्थानीय सेक्टर 12 थाना को दी है. अपराधी का चेहरा पड़ोस में लगे सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गया है.

  • शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने वाला दोषी करार

    पोक्सो न्यायालय के विशेष न्यायाधीश सह अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने शादी का झांसा दे नाबालिग लड़की का यौन शोषण करने के मामले में सोमवार को एक युवक को दोषी करार दिया है. मुजरिम पेटरवार थाना क्षेत्र के बेमरोटांड़ निवासी ब्रजेश हेंब्रम (21 वर्ष) है. सजा 25 सितंबर को सुनायी जायेगी.

  • कसमार में विनोद बाबू की प्रतिमा का अनावरण, बोले सुदेश- विनोद बाबू के आदर्शों को जीवन में उतारें

    बोकारो जिला अंतर्गत कसमार प्रखंड के खुदीबेड़ा-पिरगुल स्थित हिसीम चौक में सोमवार को बिरसा-विनोद सेवा संस्थान द्वारा स्थापित झारखंड आंदोलन के प्रणेता विनोद बिहारी महतो की आदमकद प्रतिमा का अनावरण हुआ. मुख्य अतिथि पूर्व उपमुख्यमंत्री सह आजसू पार्टी के सुप्रीमो सुदेश कुमार महतो, विशिष्ट अतिथि स्थानीय सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी, टुंडी विधायक राजकिशोर महतो, आजसू पार्टी के केंद्रीय महासचिव सह सांसद प्रतिनिधि डॉ लंबोदर महतो, केंद्रीय प्रवक्ता देवशरण भगत और पूर्व विधायक शत्रुराम महतो ने संयुक्त रूप से अनावरण किया.

  • कर्मचारियों को समय पर मिले एसीपी-एमएसीपी का लाभ

    बोकारो : झारखंड राज्य पशुपालन विभाग कर्मचारी संघ बोकारो का चतुर्थ सम्मेलन रविवार को सेक्टर 12 में हुआ. उद्घाटन राज्य अध्यक्ष गोपाल शरण सिंह, सिंघेश्वर सिंह, जित वाहन उरांव, भूषण कुमार, राम प्रवेश साहू, सोम प्रकाश व चंद्रमोहन साहू ने संयुक्त रूप से किया. वक्ताओं ने कहा : कर्मचारियों को एसीपी/ एमएसीपी का लाभ समय पर मिले.

  • जलापूर्ति योजना फेल, तीन माह से लोगों को नहीं मिल रहा पीने का पानी

    करौं : करोड़ों की लागत से निर्मित जलापूर्ति से बढ़ैई टोला, बनर्जी टोला व चक्रवर्ती टोला के लोगों को विगत तीन माह से पानी नहीं मिलने से ग्रामीण आक्रोशित है. रविवार को विभाग की लचर व्यवस्था से अाजिज हो चुके लोगों का गुस्सा फूटा पड़ा.

  • जोरिया में कचरा फेंके जाने से सूखा जलस्रोत, लोग परेशान

    नगर परिषद क्षेत्र से नियमित रूप से निकलने वाले कचरे को भेड़वा व चांदमारी के बीच स्थित जोरिया में नियमित रूप से फेंके जाने से जोरिया के अधिकांश हिस्सों का जल स्रोत सूख चुका है. कचरे के कारण काफी दूर तक जोरिया पूरी तरह से भरकर समतल हो गया है. वहीं, जोरिया के कचरा से चांदमारी व भेड़वा में आसपास के लोग इसके बदबू से लोग परेशान हैं. कचरा के कारण जोरिया का अस्तित्व ही तकरीबन समाप्त हो चुका है.

  • आज से कोल इंडिया के श्रमिकों का आंदोलन

    बेरमो : कोल इंडिया की सभी अनुषंगी कंपनियों के श्रमिक 23 सितंबर से आंदोलन कर रहे हैं. अलग-अलग बैनर के तले श्रमिकों का आंदोलन शुरू हो रहा है. यह 27 सितंबर तक चलेगा. 23 से 27 सितंबर तक भारतीय मजदूर संघ से जुड़े श्रमिक संगठनों का आंदोलन है.

  • आवास कब्जा करने के मामले की जांच करने पहुंचे सीआइडी आइजी

    बोकारो : को-ऑपरेटिव कॉलोनी के प्लॉट संख्या 229 निवासी भाई-बहन मंजूश्री घोष (56 वर्ष) व दीपक घोष (50 वर्ष) को बंधक बनाकर उनका मकान कब्जा करने के मामले की जांच करने सीआइडी आइजी रांची अरुण कुमार सिंह रविवार को बोकारो पहुंचे. मौके पर एसपी पी मुरुगन, सिटी डीएसपी ज्ञानरंजन व अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे.

  • कार्यकारी अध्यक्ष के दौरा से पहले भाजपा का अंतर्कलह सामने आया

    बोकारो : भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा का बोकारो दौरा 26 सितंबर को प्रस्तावित है. दौरा की सफलता को लेकर भाजपा बोकारो जिला की बैठक चास स्थित वीणा रिजेंसी में हुई. कार्यकारी अध्यक्ष के स्वागत, स्थल चयन व अन्य तैयारियों के लिए रायशुमारी की गयी. लेकिन बैठक के दौरान बोकारो विधायक के खिलाफ कुछ लोगों ने बयानबाजी भी की.

  • सार्वजनिक क्षेत्र के निजीकरण को विनिवेश

    बोकारो : बोकारो इस्पात कामगार यूनियन (एटक) का दो दिवसीय स्वर्ण जयंती समारोह रविवार को संपन्न हुआ. चुनौतियों से निकलने के लिए घोषणा पत्र स्वीकृत किया गया. समारोह की शुरुआत ऑल इंडिया स्टील वर्क्स फेडरेशन के महामंत्री डी आदि नारायण, एटक के राज्य महामंत्री पीके गांगुली, राष्ट्रीय सचिव विद्या सागर गिरि ने किया.

  • बीएसएल कर्मियों को दुर्गा पूजा में नहीं मिलेगा बोनस!

    सुनील तिवारी, बोकारो : बीएसएल कर्मियों को दुर्गा पूजा में बोनस नहीं मिलेगा. दुर्गा पूजा का काउंट डाउन शुरू हो गया है. 29 सितंबर को कलश स्थापना के साथ शारदीय नवरात्र शुरू हो रहा है. लेकिन, बोनस को लेकर नयी दिल्ली में एनजेसीएस की बैठक 03 अक्तूबर को बुलायी गयी है.

  • बालीडीह पुलिस ने दो युवकों को मॉब लिंचिंग से बचाया

    बालीडीह थाना क्षेत्र के झोंपडो गांव में दो युवक मॉब लिंचिंग का शिकार होते-होते बच गये. बालीडीह पुलिस ने दोनों युवकों को ग्रामीणों की भीड़ से काफी मशक्कत के बाद निकाला. उग्र भीड़ पुलिस से रात के दो बजे से सुबह छह बजे तक उलझती रही. घटना स्थल से दोनों युवकों को निकालने के बाद बालीडीह पुलिस थाना ले गयी.

  • बारी को-ऑपरेटिव कॉलोनी में महिला से चेन छीना

    बारी को-ऑपरेटिव कॉलोनी के प्लॉट संख्या 285 निवासी महिला ज्योति कुमारी के गला से बाइक सवार बदमाशों ने शुक्रवार की रात सोना का चेन छीन लिया. घटना की सूचना स्थानीय थाना को दी गयी है. महिला के अनुसार, वह बैंक ड्यूटी समाप्त कर पैदल अपने घर जा रही थी. वह आवास से कुछ दूरी पर थी.

  • रांची आ रहे मेकॉन के पूर्व डीजीएम की बोकारो में सड़क दुर्घटना में मौत

    बोकारो : मेकॉन के पूर्व डीजीएम ब्रजकिशोर सिंह (65) की शनिवार को सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गयी. रांची आने के क्रम में बोकारो-रामगढ़ मुख्य मार्ग एनएच-23 पर उनकी स्कूटी ट्रक की चपेट में आ गयी. वियाडा कॉलोनी में रहने वाले ब्रज किशोर सिंह रांची जाने के लिए स्कूटी से स्टेशन जा रहे थे. इसी दौरान सुबह करीब साढ़े चार बजे दुर्घटना हो गयी.

  • झारखंड के लाल ने तेजस से भरी थी राजनाथ संग उड़ान

    बोकारो : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को बेंगलुरु में स्वदेशी लड़ाकू विमान तेजस में उड़ान भरी. इस उड़ान में एक खास बात हुई, जो बोकारो के लिए भी गर्व का क्षण बना. दरअसल रक्षा मंत्री ने जिस तेजस से उड़ान भरी, उसे बोकारो का लाल एयर वाइस मार्शल नर्वदेश्वर तिवारी ने उड़ाया था.

  • महेशपुर को मिलेगा सब-वे, 3000 लोगों को होगी सुविधा, खुलेगा शहर का रास्ता

    महेशपुर के ग्रामीणों के लिए शहर का रास्ता खुलने वाला है. लंबे अरसे से रेलवे व झारखंड सरकार के बीच सड़क को लेकर फंसा पेंच अब सुलझता दिख रहा है. साउथ इस्टर्न रेलवे के आद्रा मंडल ने महेशपुर के लिए लिमिटेड हाइट सब-वे बनाने के लिए बोकारो डीसी को पत्र लिखा है. पत्र में कहा गया है कि राज्य सरकार या स्थानीय प्राधिका

  • 248 की जगह पंचायत की सीमा में लगायी गयी सिर्फ 120 स्ट्रीट लाइट

    14वें वित्त आयोग में कनारी पश्चिमी पंचायत के सौंदर्यीकरण के लिए स्ट्रीट लाइट लगाने की योजना बनी. मुखिया की ओर से 248 स्ट्रीट लाइट लगाने का दावा किया गया था. स्ट्रीट लाइट की संख्या व कीमत को लेकर स्थानीय निवासी रामरतन टुडू ने मुख्यमंत्री जन संवाद में शिकायत की थी. इसी संबंध में शुक्रवार को पंचायती राज विभाग के डीपीएम अभिषेक कुमार व प्रखंड पंचायती राज के सहायक निदेशक भरत शर्मा की टीम जांच करने पंचायत पहुंची. पंचायत क्षेत्र का दौरा किया.

  • साइकिल से ऑफिस गये डीसी अधिकारियों को भी किया प्रेरित

    डीसी मुकेश कुमार की महत्वाकांक्षी परियोजना ''मुस्कुराइए आप बोकारो में हैं'' की पहली कड़ी में ''साइकिल चलाओ, प्रदूषण घटाओ, स्वस्थ हो जाओ'' अभियान की शुरुआत शुक्रवार को कैंप

  • गरगा डैम, सतनपुर पहाड़ी व भंडारीदह को पर्यटन स्थल के रूप में किया जायेगा विकसित

    शुक्रवार को डीसी मुकेश कुमार की अध्यक्षता में बोकारो जिले के अविकसित पर्यटन क्षेत्रों को विकसित कर पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन संवर्धन समिति की जिला स्तरीय बैठक कार्यालय कक्ष में संपन्न हुई. इसमें बोकारो के विधायक बिरंची नारायण व डुमरी के विधायक जगरनाथ महतो से विचार विमर्श कर उपायुक्त मुकेश कुमार ने गरगा डैम, सतनपुर पहाड़ी भंडारीदह को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए चयनित किया है.

  • जनता मिलन में आमजन की समस्याओं से रूबरू हुए उपायुक्त

    बोकारो डीसी मुकेश कुमार झा ने शुक्रवार को जनता मिलन कार्यक्रम के तहत आम लोगों से मुलाकात की व उनकी समस्याओं को सुना. डीसी ने लोगों की समस्याओं के समाधान को लेकर संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया. डीसी के पास शिकायत लेकर पहुंचे लोगों की भूमि विवाद, पेंशन आदि की समस्याएं अधिक थी.

  • बीजीएच के आयुष्मान वार्ड में इलाज शुरू

    रांची के राजू, कतरास के दुर्गा, सेक्टर आठ के जितेंद्र, सेक्टर नौ के देवलाल... बोकारो जेनरल अस्पताल में आयुष्मान भारत योजना के तहत आयुष्मान वार्ड में इनका इलाज चल रहा है. किसी को जांडिस है, तो किसी को बुखार..., कोई यक्ष्मा का इलाज करा रहा है, तो कोई सर्जरी कराने के लिए भर्ती है.

  • बीजीएच में विधि व्यवस्था की होगी बेहतर निगरानी: एसपी

    बोकारो जेनरल अस्पताल परिसर में गुरुवार को पुलिस चौकी का उद्घाटन एसपी पी मुरुगन ने किया. अस्पताल के निदेशक प्रभारी (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं) डॉ एके सिंह, बीएसएल के महाप्रबंधक (नगर प्रशासन) विभाकर, उप महाप्रबंधक (सुरक्षा) एस नारायण, अस्पताल के अन्य वरीय चिकित्सक व वरीय पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे. श्री मुरुगन ने कहा : बीजीएच में पुलिस चौकी की स्थापना होने से अस्पताल परिसर में विधि-व्यवस्था की बेहतर निगरानी हो सकेगी.

  • दुबारा शुरू हुई मृत घोषित किये गये जीवित व्यक्तियों की पेंशन

    कसमार प्रखंड की टांगटोना पंचायत में मृत घोषित कर वृद्धावस्था पेंशन बंद दिये गये लोगों की पेंशन फिर से शुरू हो गयी. जिस अवधि से पेंशन बंद थी, उसे जोड़कर लाभुकों के खाते में पैसा जमा हुआ है. इससे पेंशनधारियों को काफी राहत मिली है. 29 जुलाई 2019 को प्रभात खबर ने जीवित को मृत घोषित कर रोक दी वृद्धापेंशन

  • 000बस में नशीली सिगरेट पिला लूट ली लाखों की संपत्ति

    बोकारो से पटना जाने के दौरान बुंदेला बस के एक यात्री को नशा खुरानी गिरोह के अपराधियों ने अपना शिकार बनाया. सिगरेट में नशीला पदार्थ मिलाकर यात्री को पिलाया. यात्री जब बेहोश हो गया तो उसके हाथ की अंगुली में मौजूद सोना की पांच अंगूठी, सोना का चेन व चांदी का ब्रेसलेट चोरी कर फरार हो गया.

  • काम दिलाने का झांसा दे महिला मजदूर से गैंगरेप

    सेक्टर 12 के बिरसा बासा निवासी एक 23 वर्षीय महिला मजदूर से दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है. दुष्कर्म की शिकार महिला घटना के बाद काफी डरी हुई थी. घटना को अंजाम देने के बाद अभियुक्तों ने उसकी हत्या करने का प्रयास किया, लेकिन किसी तरह वह अभियुक्तों की चंगुल से छूटकर जंगल से भागते हुए मुख्य सड़क पर पहुंची और अपनी जान बचायी.

  • 13 वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म में 20 वर्ष सश्रम कारावास

    पोक्सो न्यायालय के विशेष न्यायाधीश सह अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार ने 13 वर्षीय बालिका से दुष्कर्म के मामले में बुधवार को एक युवक को 20 वर्ष सश्रम कारावास व 20 हजार रुपये जुर्माना की सजा दी है. जुर्माना नहीं देने पर मुजरिम को छह माह का अतिरिक्त सश्रम कारावास होगा. सजा पाये मुजरिम पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र के चोटीटांड़ गांव निवासी राजेश मुंडा (26 वर्ष) है.

  • चोरी के मामले में अभियुक्त का आत्मसर्मपण

    दुंदीबाद बाजार के मारीपट्टी निवासी अरविंद कुमार के घर में घुसकर मोबाइल व नकदी चोरी करने के मामले में अभियुक्त सोमनाथ कुमार (23 वर्ष) ने मंगलवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में आत्मसर्मपण कर दिया. दंडाधिकारी ने अभियुक्त की जमानत अर्जी खारिज कर उसे चास जेल भेज दिया.

  • चोरी के 24 मोबाइल के साथ गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

    बेरमो अनुमंडल क्षेत्र में मोबाइल चोरी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को बोकारो थर्मल थाना की पुलिस ने पकड़ने में सफलता पायी है़ इनके पास से चोरी के 24 मोबाइल मिले है़ बोकारो थर्मल थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर दमेश कुमार ठाकुर को गुप्त सूचना मिली थी कि जारंगडीह मांझी टोला में कई दिनों से कुछ संदिग्ध लोग रह रहे हैं.

  • बीएसएनएल में यूनियनों की सदस्यता सत्यापन के लिए हुआ चुनाव

    बीएसएनएल में यूनियनों के सदस्यता सत्यापन के लिए सोमवार को बोकारो के सेक्टर-2 स्थित बीएसएनएल के मुख्य कार्यालय परिसर में चुनाव हुआ. इसमें बीएसएनएल की 18 राष्ट्रीय यूनियनें शामिल हुई. यूनियन के चुनाव को लेकर सुबह से गहमागहमी रही.

  • पुलिस से बचने को ले नहीं, जीवन रक्षा के लिए करें ट्रैफिक नियम का पालन : एसपी

    ट्रैफिक पुलिस ने सोमवार को नया मोड़ स्थित ट्रैफिक कार्यालय के समक्ष कार्यक्रम आयोजित कर यातायात जागरूकता अभियान चलाया. इस दौरान बतौर मुख्य अतिथि एसपी पी मुरुगन मौजूद थे. कार्यक्रम की अध्यक्षता ट्रैफिक डीएसपी मदन मोहन प्रसाद सिन्हा ने की. एसपी

  • ट्रांसपोर्टिंग के नाम पर "1.60 लाख की ठगी

    बोकारो : पीसीसी लॉजेस्टिक कंपनी के पदाधिकारी पश्चिम बंगाल के वर्द्धमान निवासी जय प्रकाश पांडेय ने स्थानीय माराफारी थाना में रविवार को 1.60 लाख रुपये ठगी करने का मामला दर्ज कराया है. मामले में जस्ट डायल ऑन लाइन सर्विस के निदेशक, टाटा स्थित ट्रांसपोर्ट कंपनी के प्रोपराइटर अमन सिंह, चास के आदर्श कॉलोनी निवासी वैभव मिश्रा, यूपी के शाहजहांपुर निवासी बलबीर सिंह व मां करणी ट्रेलर-ट्रांसपोर्ट कंपनी पुणे के संचालक को अभियुक्त बनाया है.

  • ट्रेनिंग अवधि में कर्मी नहीं जा सकते हड़ताल पर, काम लें

    रांची : राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग के सचिव केके सोन ने राज्य भर के राजस्वकर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल पर सारे उपायुक्तों को पत्र लिखा है. सचिव ने स्पष्ट किया है कि राज्य में कार्यरत 645 राजस्व उपनिरीक्षक अभी ट्रेनिंग अवधि में हैं.

  • विकास में इंजीनियरों की भूमिका महत्वपूर्ण

    बोकारो : सेक्टर पांच स्थित अभियंता भवन में रविवार को 52 वां इंजीनियर्स डे व भारत रत्न एम विश्वेशरैय्या की 158 वीं जयंती मनायी गयी. आयोजन इंस्टीट्यूशन ऑफ इंजीनियर्स (इंडिया) बोकारो शाखा की ओर से किया गया. इस वर्ष के कार्यक्रम का विषय ''इंजीनियरिंग फॉर चेंज'' था. उद्घाटन मुख्य अतिथि बीएसएल सीइओ पवन कुमार सिंह ने भारत रत्न एम विश्वेशरैय्या के चित्र पर माल्यार्पण कर किया. श्री सिंह ने देश के विकास में अभियंताओं की भूमिका को रेखांकित किया.

  • न्यास बोर्ड और गौ रक्षा आयोग का गठन न होना चिंतनीय

    बोकारो : अब तक झारखंड सरकार धार्मिक न्यास बोर्ड व गौ रक्षा आयोग का गठन नहीं कर पायी है. यह हिंदू समाज के लिए चिंता का विषय है. नि:शक्तता आयोग के माध्यम से धर्मांतरण का कारोबार चल रहा है. झारखंड सरकार को इस पर जल्द कार्रवाई करनी चाहिए. विहिप गौ हत्या, धर्मांतरण, लव जेहाद सहित अन्य मुद्दों की जानकारी प्रशासन को समय-समय पर देते रहती है.

  • झारखंड में सभी सीट पर चुनाव लड़ेगा जदयू

    बोकारो : झारखंड में जनता दल यूनाइटेड तेजी से नये विकल्प के रूप में उभर रहा है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का मॉडल देख झारखंड के लोग जदयू की ओर आकर्षित हो रहे हैं. यह बात युवा जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय कुमार ने कही.

  • तालाब की गंदगी से रामनगर कॉलोनी त्रस्त

    चास नगर निगम क्षेत्र के वार्ड-14 में एकमात्र मोहल्ला रामनगर कॉलोनी है. यहां के लोग सरकारी तालाब पुराना बांध की गंदगी से वर्षों से त्रस्त हैं. निगम के अधीन आने वाले इस तालाब में पानी कम और कचरा व गोबर ज्यादा है. तालाब की गहराई भी काफी कम हो गयी है. इसके कारण तेज बारिश होने पर तालाब का गंदा पानी ओवर फ्लो होकर आसपास के घरों में घुस जाता है. तालाब में नालियों की गंदगी भी जाती है. इसका स्थानीय लोगों नेविरोध भी किया, लेकिन इसे रोका नहीं गया.

  • स्कूलों में साफ-सफाई की जिम्मेदारी सभी की : डीइओ

    चास : मुख्यमंत्री स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार प्रतियोगिता को लेकर जिला स्तरीय कार्यशाला का आयोजन रविवार को रामरूद्र प्लस टू उच्च विद्यालय चास के सभागार में किया गया.

  • नेशनल तीरंदाज के चचेरे भाई की रामगढ़ में सांप काटने से मौत

    कसमार : झारखंड के नेशनल तीरंदाज करण कुमार कर्मकार के चचेरे भाई की कसमार में सांप काटने से मृत्यु हो गयी. बोकारो जिला के कसमार प्रखंड अंतर्गत मुरहुलसुदी पंचायत स्थित चौड़ा गांव निवासी स्वर्गीय भुटन करमाली के पुत्र कमल किशोर करमाली (45) को शुक्रवार की शाम को सांप ने डंस लिया.

  • छिनतई की घटनाओं पर रोक लगाएं

    एसपी पी मुरुगन ने शनिवार को कैंप दो स्थित अपने कार्यालय के सभा कक्ष में पुलिस अधिकारियों के साथ अपराध समीक्षा बैठक की. इस दौरान जिले के सभी एसडीपीओ, डीएसपी, इंस्पेक्टर व थानेदार मौजूद थे. एसपी ने गत दिनों शहरी क्षेत्र में हुई चोरी व छिनतई की घटना पर चिंता जतायी.

  • लोक अदालत में 783 केस का निष्पादन

    शनिवार को बोकारो न्याय सदन में राष्ट्रीय लोक अदालत लगायी गयी. आयोजन राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकार (नालसा), नई दिल्ली व झारखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकार एवं प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार बोकारो मोहम्मद शाकिर के निर्देश पर हुआ. उद‍्घाटन प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने किया.

  • अम्ब्रम सिटी के सदस्य ने लगाया 25 हजार रुपया रंगदारी मांगने का आरोप

    बारी को-ऑपरेटिव कॉलोनी निवासी अम्ब्रम सिटी के सदस्य राजेश कुमार ने रंगदारी मांगने का आरोप लगाते हुए स्थानीय सेक्टर 12 थाना में शनिवार को मामला दर्ज कराया है. मामले में बोकारो एक्सप्रेस न्यूज के संचालक दिनेश सिंह को अभियुक्त बनाया है. राजेश कुमार के अनुसार, दिनेश सिंह रंगदारी के रूप में प्रतिमाह 25 हजार रुपये की मांग कर रहे है.

  • साइकिल से चलें सप्ताह में एक दिन, बचेगा ईंधन

    बढ़ रहे प्रदूषण को कम करने व ईंधन बचाने के लिए शहरवासियों को सप्ताह में एक दिन साइकिल का सफर करने का संदेश देने के लिए बोकारो डीसी मुकेश कुमार ने एक नया प्रयास शुरू किया है. इसके तहत उन्होंने समाहरणालय के पूरे स्टाफ को हर शनिवार को प्रदूषण फ्री सटरडे मनाने का फैसला लिया है. डीसी ने शुक्रवार को एक अपील जारी की है. इस अभियान की 20 सितंबर से शुरुआत डीसी स्वयं करेंगे. 20 सितंबर को समाहरणालय के कर्मी डीसी आवास से समाहरणालय तक साइकिल से सफर करेंगे.

  • आॅक्सीजन प्लांट से ग्लैंड नट चोरी, एक गया जेल

    सेक्टर 12 थाना इलाके उकरीद मोड़ में स्थित स्टेन आॅक्सीजन प्लांट से ग्लैंड नट चोरी हो गयी. पुलिस ने इस मामले में सेक्टर 12 निवासी बिट्टू सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इस संबंध में आॅक्सीजन प्लांट के दीपक पांडेय ने प्राथमिकी दर्ज करायी है. 12 सितंबर की रात्रि में उकरीद मोड़ में स्थित स्टेन आॅक्सीजन प्लांट से ग्लैंड नट चोरी हो गयी.

  • दुष्कर्म के मामले में दोषी करार

    अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम सह पोक्सो के विशेष न्यायाधीश रंजीत कुमार की अदालत ने शुक्रवार को नाबालिग के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में सुनवाई करते हुए पिंड्राजोरा के कुर्रा, चोटीटांड़ निवासी राजेश मुंडा (26) को दोषी करार दिया है. अदालत इस मामले में 17 सितंबर को अपना फैसला सुनायेगी.

  • बोकारो में डीवीसी के टूटे ऐश पौंड की मरम्मत शुरू, जांच के लिए कोलकाता से आयी टेक्निकल टीम

    बोकारो थर्मल : बुधवार की रात को बोकारो थर्मल नूरीनगर स्थित डीवीसी के टूटे एक नंबर ऐश पौंड की मरम्मत का काम शुरू हो गया है. मामले की जांच करने डीवीसी मुख्यालय कोलकाता से मेंबर टेक्निकल आरपी त्रिपाठी के नेतृत्व में एक टीम शुक्रवार को बोकारो थर्मल ऐश पौंड पहुंची. जांच टीम में मेंबर टेक्निकल आरपी त्रिपाठी के अलावा इडी प्रोजेक्ट बीएन शाह, मुख्य अभियंता मो यासीन सहित सिविल के कई अभियंता, स्थानीय प्रोजेक्ट हेड कमलेश कुमार, डिप्टी चीफ (सिविल) अरुण कुमार, टी अकबर, वीएन शर्मा, इइ बंधन राय व अन्य शामिल थे.

  • बोकारो थर्मल : डीवीसी का ऐश पौंड टूटा, कई घरों में घुसा छाईयुक्त पानी

    बोकारो थर्मल : बुधवार की आधी रात डीवीसी के ऐश पौंड से निकलने वाले छाई युक्त पानी के कारण कारो स्पेशल फेज दो सहित निशन हाट, झोपड़पट्टी कॉलोनी, डीवीसी की आवासीय एचएमटी कॉलोनी के 50 से भी ज्यादा घर प्रभावित हो गये. पौंड से निकलने वाले स्लरी ने सीसीएल के कारो स्पेशल फेज दो स्थित राज्य सरकार के अस्तपाल की चहारदीवारी तोड़ कर रख दी,वहीं अस्पताल के सभी कमरों में तीन से चार फीट तक पानी भर गया था़

  • पहले नहीं थे खबरदार, अब लग रही लंबी कतार

    एक सितंबर से यातायात संबंधी नया अधिनियम लागू हुआ. हर नियम तोड़ने पर भारी जुर्माना का प्रावधान किया गया है. मुख्य चौक चौराहे पर नियम अनुपालन के लिए प्रशासन की ओर से मुस्तैदी दिखायी जा रही है. असर यह हो रहा है कि लोग विवशता या जुर्माना के डर से कानून के अनुपालन के लिए सभी जरूरी कागजात तैयार कराने के लिए तत्परता दिखा रहे हैं. चाहे ड्राइविंग लाइसेंस हो या प्रदूषण परमिट हो, हर जगह लंबी कतार लग रही है. ऐसे में सवाल क्या अब तक बिना नियम

  • बीएड के स्टूडेंट बायोमीट्रिक से बनायेंगे अपनी उपस्थिति

    बोकारो स्टील सिटी कॉलेज के बीएड में अध्ययनरत विद्यार्थी अब बायोमीट्रिक मशीन से उपस्थिति दर्ज करायेंगे. सत्र 2019-21 से नयी व्यवस्था के तहत प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. इस व्यवस्था में सत्र 2018-20 के विद्यार्थी भी शामिल होंगे. दोनों सत्र के विद्यार्थियों का नाम, रोल नंबर व सत्र मशीन में अंकित कर दिया गया है.

  • रिहायशी इलाके में सड़क पर बह रहा पानी

    चास नगर निगम क्षेत्र के वार्ड-13 की गिनती विकसित वार्डों में की जाती है. लेकिन, यहां वर्षों से सड़क पर नाली का गंदा बह रहा है. लोगों ने स्थानीय वार्ड पार्षद को लगातार इस समस्या से अवगत कराया, लेकिन स्थिति नहीं बदली. स्थानीय लोगों ने बताया कि इस वार्ड क्षेत्र की इस्पात कॉलोनी के कई लोग नाली

  • नवविवाहिता ने फांसी लगा कर की आत्महत्या

    चास मु. थाना क्षेत्र के बाधाडीह निवासी अनिल गोराईं की पत्नी संजु देवी (18 वर्ष) ने गुरुवार को अपने घर में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. उसकी शादी दो महीने पूर्व ही हुई थी. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया और आसपास के लोगों व परिजनों से पूछताछ की. मृतका के पति को भी गिरफ्तार कर पूछताछ किया जा रहा है.

  • आफत बनकर टूटा डीवीसी का ऐश पॉन्‍ड, 50 परिवारों के घरों में घुसा पौंड का पानी

    बोकारो थर्मल स्थित कारो स्पेशल फेज दो सहित निशन हाट झोपड़ पट्टी कॉलोनी, डीवीसी की आवासीय एचएमटी कॉलोनी के 50 से भी ज्यादा घरों में रहने वाले लोगों के लिए नूरी नगर स्थित डीवीसी का ऐश पौंड आफत के रूप में बुधवार की रात्रि लगभग दो बजे टूट पड़ा. रात्रि दो बजे डीवीसी का एक नंबर पौंड 50 मीटर तक भरभराकर टूट गया. रात्रि में अपने घरों में सोये लोग जब तक कुछ समझ पाते उनके घरों में पांच फीट तक छाई युक्त स्लरी प्रवेश कर गया और घरों में रखा लाखों रुपये का सामान नष्ट हो गया.

  • कैसे लगेगा पुराने वाहनों में हाइ सिक्युरिटी नंबर प्लेट!

    सरकार ने एक अप्रैल 2019 से सभी तरह के वाहनों में हाइ सिक्युरिटी नंबर प्लेट लगाना अनिवार्य कर दिया है. अप्रैल से बिकने वाले वाहनों में यह नंबर प्लेट डीलर लगा भी रहे हैं.

  • चापाकलों को एक सप्ताह में अतिक्रमण मुक्त कराएं

    मुख्यमंत्री के अपर सचिव रमाकांत सिंह ने बुधवार को मुख्यमंत्री जनसंवाद की साप्ताहिक समीक्षा वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की. इसमें बोकारो जिले से दो मामले आये. पहला मामला चंदनकियारी प्रखंड अंतर्गत महाल (पूर्वी) पंचायत के माहाल गांव में भारतीय स्टेट बैंक के समीप दो सार्वजनिक चापाकलों पर कब्जा का है. इसमें युगल किशोर पर आरोप है कि उसने दोनों चापाकलों की घेराबंदी कर सबमर्सेबल पंप लगा कर निजी उपयोग कर रहा है.

  • मॉब लिंचिंग रोकने को लोगों को जागरूक करेंगे अधिकारी

    डीसी मुकेश कुमार ने मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए बुधवार को चास व बेरमो एसडीओ के अलावे सभी बीडीओ, सीओ, डीएसपी व थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में जनप्रतिनिधियों व समाज के गणमान्य व्यक्तियों के साथ विशेष जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश दिया है.

  • किसान मानधन योजना में निबंधन कार्य को लेकर बोकारो जिला राज्य में अव्वल

    प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना के तहत सबसे अधिक किसानों को निबंधित कर बाेकारो जिला राज्य में अव्वल रहा है. डीसी मुकेश कुमार ने बताया कि बुधवार की शाम तक जिला में 10,027 किसानों का निबंधन किया गया है. इस योजना के तहत लघु व सीमांत किसानों को निबंधित करने का कार्य मिशन मोड में चल रहा है.

  • बोकारो स्टेशन पर धनबाद-रांची इंटरसिटी ट्रेन में भाजपा कार्यकर्ता पर जानलेवा हमला

    रांची : धनबाद-रांची इंटरसिटी ट्रेन से रांची के लिए रवाना हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ता को अज्ञात अपराधियों ने बुरी तरीके से पीट दिया. कतरास के रामकानली के रहने वाले विनय सिंह (50) को पीटने के बाद अपराधी राधागांव स्टेशन पर ट्रेन से उतरकर भाग गये.

  • जाली मृत्यु प्रमाण पत्र पर 83 लाख बीमा का दावा

    फर्जी इंश्योरेंस करा जाली मृत्यु प्रमाण पत्र प्रस्तुत कर 83 लाख रुपये गबने का प्रयास करने का एक मामला प्रकाश में आया है. इसकी प्राथमिकी आइसीआइसीआइ पुडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस, राम मंदिर मार्केट, सेक्टर एक बी शाखा के शाखा प्रबंधक विजय राम ने सोमवार को स्थानीय बीएस सिटी थाना में दर्ज करायी है. मामले में चीरा चास के कैलाश विहार अपार्टमेंट निवासी विनय कुमार को अभियुक्त बनाया गया है.

  • सात साल से अकेलेपन का दंश झेल रही ‘गंगा’

    सात साल से अकेलेपन का दंश झेल रही ''गंगा'' को जीवनसाथी नहीं मिला. बाघिन के साथी बाघ ''सतपुड़ा'' की मृत्यु के बाद बाघिन अकेली है. गंगा और सतपुड़ा को मैत्री बाग-भिलाई से 22 जनवरी 2012 को जैविक

  • सेक्टर 12 ए : बच्चों से भरी स्कूल बस के इंजन में लगी आग, बड़ा हादसा टला

    सेक्टर 12 ए, लाल चौक (अपना बाजार के निकट ) के पास सोमवार की दोपहर सवा बारह बजे बच्चों से भरी एमजीएम स्कूल की बस संख्या दो (जेएच09यू-2530) के इंजन में अचानक आग लग गयी. हालांकि चालक व खलासी की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया. चालक ने तत्काल बस रोककर स्थानीय लोगों की मदद से बस में बैठे लगभग 20-25 बच्चों को बाहर निकाला.

  • ‘अक्षय’ व ‘करीना’ के घर धमाल मचा रहे तीन नये शावक

    बोकारो : बोकारो जू में ''अक्षय'' व ''करीना'' के घर नये शावकों का धमाल आकर्षण का केंद्र बना है. बात हो रही है जैविक उद्यान के तेंदुआ नर-अक्षय व मादा-करीना की. तेंदुआ के घर खुशियां आयी हैं. करीना ने 19 जुलाई को तीन शावकों काे जन्म दिया है. 19 सितंबर को बच्चे दो माह के हो जायेंगे. लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व भी करीना ने दो बच्चों का जन्म दिया था. उसमें से एक की मौत हो गयी थी. एक बच्चा अभी है.

  • आय-व्यय का ब्योरा सौंपने के बाद ही दी जायेगी दुर्गापूजा की अनुमति : एसडीओ

    बोकारो : दुर्गापूजा शुरू होने के मात्र 20 दिन शेष बचे हैं. इसके बाद भी जिला के सबसे बड़े दुर्गापूजा समिति (वैशाली मोड़ व सेक्टर दो सी) का विवाद अभी तक नहीं सुलझ पाया है. इस वर्ष वैशाली मोड़ दुर्गापूजा के लिए तीन गुट दावा प्रस्तुत कर रहे हैं.

  • वाहन के वैल्यू से ज्यादा है जुर्माना

    बोकारो : झारखंड मुक्ति मोर्चा, बोकारो महानगर ने रविवार को नये यातायात नियम के खिलाफ प्रदर्शन किया. साथ ही केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का पुतला दहन किया.

  • कसमार : प्रखंड के तीन सौ सेवानिवृत्त शिक्षक हुए सम्मानित

    कसमार प्रखंड के सिंहपुर स्थित सिंहपुर इंटर कॉलेज में उत्कर्ष आइटीआई एवं भानु महतो स्मारक ट्रस्ट द्वारा आयोजित दो दिवसीय शिक्षक सह प्रतिभा सम्मान समारोह रविवार को संपन्न हुआ. अंतिम दिन प्रखंड के लगभग तीन सौ सेवानिवृत्त शिक्षकों के अलावा विभिन्न विद्यालयों एवं महाविद्यालयों में के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया. मुख्य अतिथि झाप्रसे के स्‍वैच्छिक सेवानिवृत्त अधिकारी डॉ लंबोदर महतो समेत अन्य अतिथियों में शिक्षकों एवं विद्यार्थियों को शॉल एवं मोमेंटो देकर सम्मानित किया.

  • ऑटो चालकों पर नहीं है प्रशासन का जोर

    एक सितंबर को नया यातायात कानून आया है. इसके बाद नियम पालन कराने के लिए पुलिसिया तंत्र सड़क पर आ गया. गली-मुहल्ले में जहां मन वहां कभी भी वाहन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया जा रहा है. बिना हेलमेट बाइक व बिना सीट बेल्ट पहने चार पहिया चलाने वालों पर कार्रवाई की जा रही है.

  • नया टेंडर होने तक आरओ प्लांट से जारी रहेगा पानी सप्लाइ

    दपू रेलवे बोकारो कॉलोनी में पेयजल के लिए स्थापित आरओ प्लांट संचालन करने का टेंडर की समय सीमा छह सितंबर को समाप्त हो गयी. इसके बावजूद कॉलोनी वासियों की परेशानी को देखते हुए, पानी सप्लाई जारी रखा गया है.

  • राजद कार्यकर्ताओं ने फूंका नितिन गडकरी का पुतला

    नयामोड़ में केंद्र सरकार की ओर से लागू किये गये नये मोटर वाहन अधिनियम के विरोध में राष्ट्रीय जनता दल बोकारो ने शनिवार को केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का पुतला दहन किया. जिलाध्यक्ष बुद्ध नारायण यादव ने कहा : केंद्र सरकार द्वारा लागू इस कानून में पहले से 10 गुना ज्यादा जुर्माना वसूलने का प्रावधान तानाशाही है.

  • बेटे की मृत्यु के बाद लोगों को हेलमेट बांट जागरूक करने में लग गये चास के मनोज सिंह

    चास के लोहा कारोबारी मनोज कुमार ने 12 जनवरी 2017 को अपने 17 साल के पुत्र यश की सड़क दुर्घटना में खो दिया. कारण था बाइक राइडिंग के दौरान यश का हेलमेट नहीं पहनना. घटना ने मनोज को तोड़ दिया था. दुखी मनोज के मन में तब विचार आया कि बेटा तो चला गया. अब किसी और का बेटा दुर्घटना में जान से हाथ न धो बैठे, इसके लिए कुछ करना चाहिए.

  • प्रदूषण सर्टिफिकेट बनाने के लिए लग रही है भीड़

    01 सितंबर 2019 को यातायात संबंधी नियम में बदलाव हुआ है. नियम तोड़ने पर जुर्माना की राशि में वृद्धि की गयी है. इसके बाद लोग हर तरह से नियम पालन करने की कोशिश कर रहे हैं. कम से कम शहर के विभिन्न प्रदूषण जांच केंद्र को देखकर तो ऐसा ही लग रहा है. जांच केंद्र में वाहनों की लंबी कतार दिख रही है.

  • स्वांग वाशरी के मेन प्लांट का आधा हिस्सा ध्वस्त, तीन घायल

    सीसीएल के कथारा प्रक्षेत्र अंतर्गत स्वांग वाशरी के तीन महीने से बंद पड़े मेन प्लांट का आधा हिस्सा गुरुवार को दोपहर बाद लगभग 2.20 बजे भरभरा कर गिर गया. इस दौरान प्लांट का मेंटेनेंस करने गये वाशरी के तीन मजदूर मोहन हांसदा, बैद्यनाथ महतो व छोटका डे इसकी चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • भईया ! तनी हेलमेटवा दीजिए ना, पेट्रोल भरवाना है

    बोकारो डीसी ने पिछले दिनों बिना हेलमेट के पेट्रोल नहीं देने का आदेश जारी किया था. सड़क सुरक्षा के लिए जारी आदेश जनहित में जारी किया गया था. लेकिन, डीसी साहब के आदेश का अनुपालन अक्षरश: नहीं हो रहा है. कहीं-कहीं तो खुलेआम आदेश की धज्जियां उड़ायी जा रही है, तो कहीं पिछले दरवाजे से काम हो रहा है.

  • युवती से दुष्कर्म में युवक दोषी करार

    पोक्सो मामले के विशेष न्यायाधीश सह अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने 17 वर्षीय युवती से दुष्कर्म के मामले में गुरुवार को एक युवक को दोषी करार दिया है. मुजरिम चंदनकियारी थाना क्षेत्र के ग्राम चैताटांड़ निवासी विकास कुमार दास (25 वर्ष) है. सजा सात सितंबर को सुनायी जायेगी. प्रा

  • पुलिस ने चलाया वाहन जांच अभियान

    एसपी पी मुरुगन के निर्देश पर शहर के विभिन्न थाना पुलिस ने गुरुवार को विभिन्न क्षेत्रों में औचक वाहन जांच अभियान चलाया. पुलिस का यह अभियान नया मोड़, सेक्टर चार, सेक्टर नौ व चास में चला. इस दौरान पुलिस ने सभी चार चक्का व दो चक्का वाहन में बैठे यात्री व उनके सामानों की जांच की. बाइक की डिक्की के साथ वाहन चालक के शरीर की भी तलाशी ली गयी.

  • बोकारो :वोट के लिए खैरात बांट रही राज्य सरकार : हेमंत सोरेन

    बोकारो/रांची : झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड में लूट-खसोट की सरकार चल रही है. राज्य में महंगाई चरम पर है. बिजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा, यातायात, व्यवसाय, उद्योग की बदतर स्थिति के लिए भाजपा सरकार जिम्मेदार है. विस्थापित नियोजन व रोजगार के लिए दर-दर भटक रहे हैं. सरकार अपने वादों से मुकर गयी है.

  • 16 सदस्यों ने जिप अध्यक्ष को सौंपा इस्तीफा

    जिला परिषद सभागार में बुधवार को जिला परिषद् अध्यक्ष सुषमा देवी की अध्यक्षता में हुई सामान्य बैठक काफी हंगामेदार रही. बैठक में पूर्व के निर्देशों के अनुपालन पर चर्चा के दौरान जिप के सीइओ सह डीडीसी रवि रंजन मिश्रा ने सदस्य को बोलने ले से मना करने के कारण सदस्य भड़क गये व हंगामा करने लगे.

  • जनता को दिग्भ्रमित करने के लिए यात्रा कर रहे हेमंत : अमर

    चंदनकियारी विधायक सह राज्य के भू-राजस्व मंत्री अमर कुमार बाउरी ने बुधवार को बोकारो परिसदन में पत्रकारों से बात की. उन्होंने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के सवाल पर पलटवार करते हुए कहा : हेमंत सोरेन का रोप एकदम बेबुनियाद है. कहा : श्री सोरेन बदलाव यात्रा पर निकले हैं, लेकिन वे सिर्फ मूर्ख बनाने के लिए और लोगों को दिग्भ्रमित करने के लिए यात्रा कर रहे हैं. गौरतलब है कि झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने आरोप लगाया था कि राज्य का सबसे भ्रष्ट विभाग भू:राजस्व है.

  • वोट के लिए खैरात बांट रही सरकार : हेमंत सोरेन

    बदलाव यात्रा के क्रम बोकारो से धनबाद रवाना होने से पहले झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने बुधवार को बोकारो परिसदन में पत्रकारों से बात की. इस दौरान रघुवर सरकार पर निशाना साधा. कहा : झारखंड में लूट-खसोट की सरकार चल रही है. राज्य में महंगाई चरम पर है. बिजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा, यातायात, व्यवसाय, उद्योग धंधों की बदतर स्थिति के लिए भाजपा सरकार जिम्मेदार है.

  • पुलिस पर प्रहार कर भाग गये आरोपी

    बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र के जारंगडीह में बीती देर रात्रि शिवमंदिर परिसर में गणेश पूजा के मौके पर नृत्य प्रतियोगिता में उस समय भगदड़ हो गयी जब सिविल ड्रेस में पुलिस बल ने कार्यक्रम स्थल पहुंच कोयला चोरी के आरोपी को पकड़ने का प्रयास किया. इसी दौरान बच्चा चोर का शोर होने लगा तथा

  • बोकारो : सरकार बनी तो महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण : हेमंत सोरेन

    बोकारो : बदलाव यात्रा कार्यक्रम के तहत मंगलवार को उकरीद मैदान में झामुमो की आमसभा हुई. मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री सह पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य में हमारी सरकार बनी तो दूसरे ही दिन महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण दिया जायेगा. पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा.

  • विधायक के माध्यम से बीएसएल की जमीन को बेच रहे हैं सीइओ : सहदेव

    बोकारो एयरपोर्ट की चहारदीवारी के पास से हटाये गये अतिक्रमणकारियों और पिपराटांड़ के लोगों के बीच सोमवार को हुई झड़प के बाद मंगलवार को सेक्टर 12 डी स्कूल के पास बीएसएल की खाली भूमि वाले क्षेत्र पर सेक्टर 12 पुलिस ने गश्त लगा कर नजर रखी.

  • आर्म्स एक्ट में दो युवकों को पांच-पांच वर्ष सश्रम कारावास

    अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने आर्म्स एक्ट के एक मामले में दो युवकों को मंगलवार को पांच वर्ष सश्रम कारावास की सजा और 20 हजार रुपये जुर्माना लगाया है. जुर्माना नहीं देने पर तीन-तीन माह अतिरिक्त सजा होगी. सजा पाये मुजरिमों में बालीडीह थाना क्षेत्र के कुर्मीडीह निवासी अमित कुमार गुप्ता और चास के भोजपुर कॉलोनी निवासी अरविंद कुमार हैं.

  • बंद आवास से जेवरात और नकदी की चोरी

    सेक्टर चार जी में प्रणव चंद्र के बंद आवास (आवास संख्या 2274) से एक लाख रुपये के जेवरात व नगद 11 हजार रुपये चोरी हो गये. प्रणव ने बताया कि वह माता-पिता के मुंबई में रह रहे हैं. आवास की जिम्मेदारी पड़ोसी मानिक मिश्रा को दी थी.

  • हवाई अड्डा से हटाये गये लोग पहुंचे सेक्टर 12 में बीएसएल की खाली जमीन पर कब्जा करने

    बोकारो हवाई अड्डे के पास चले अतिक्रमण अभियान के कारण बेघर हुए लोगों ने सोमवार को लगभग डेढ़ बजे दिन में सेक्टर 12 डी स्थित बंद पड़े विद्यालय के सामने स्थित बीएसएल की खाली भूमि पर कब्जा करने का प्रयास किया. इस दौरान पीपराटांड़ बस्ती के लोगों ने विरोध किया और मारपीट की घटना हुई.

  • डाकघर में एइपीएस योजना शुरू

    इंडिया पोस्ट पेमेंट‍्स बैंक (आइपीपीबी) बोकारो शाखा परिसर में सोमवार को केक काटकर आइपीपीबी का पहला वर्षगांठ मनायी गयी और एइपीएस योजना की शुरुआत की गयी. सहायक डाक अधीक्षक बीके मिश्रा ने सभी डाककर्मी को आइपीपीबी की वर्षगांठ की शुभकामना दी.

  • अखबार के नाम पर फर्जी फेसबुक एकाउंट बना लोगों को परेशान करने वाला गया जेल

    एक दैनिक अखबार के नाम का फर्जी फेसबुक एकाउंट उपयोग कर लोगों परेशान करने वाले युवक को सोमवार को जेल भेजा दिया गया है. पकड़ाया युवक जैनामोड़ के व्यापार मंडल गली निवासी प्रकाश सिंह है. उसे जरीडीह सर्किल इंस्पेक्टर मोहम्मद रुस्तम खान में रविवार को पकड़ा.

  • अनियंत्रित स्कॉर्पियो पेड़ से टकरायी

    पेटरवार-कसमार पीडब्ल्यूडी पथ पर थाना क्षेत्र के बिंद्रावीर के पास बीती रात्रि करीब 12 बजे एक अनियंत्रित स्कॉर्पियो वाहन (एमएच04ई एफ 5896) ने एक इमली पेड़ में जोरदार टक्कर मार दी. इस कारण उक्त वाहन के आगे का हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया.

  • सर्जरी के बाद अधेड़ की मौत पर डॉक्टर की पिटाई

    देवघर : ददेवघर के कास्टर टाउन स्थित जीवक ऑर्थोपेडिक सेंटर में ऑपरेशन के बाद सदर अस्पताल में शनिवार की रात मरीज की मौत हो जाने पर मृतक के परिजनों ने बवाल किया. आरोप है कि ऑपरेशन करनेवाले डॉक्टर का अपहरण कर उसके साथ मारपीट की गयी. जीवक ऑर्थोपेडिक सेंटर के डॉ मनीष कुमार ने नगर थाने में आवेदन देकर अपहरण कर अन्यत्र स्थान ले जाने और मारपीट कर घायल किये जाने की शिकायत की है.

  • 65 दूर की कौड़ी, 15 भी पार नहीं कर पायेगी भाजपा

    बोकारो : भाजपा ने झारखंड विधानसभा चुनाव में 65 पार का जो नारा दिया है, वह दूर की कौड़ी है. भाजपा 15 भी नहीं पार कर पायेगी. विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के पास उम्मीदवार नहीं है. प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा लगातार रांची का दौरा कर रहे हैं. इससे भाजपा की स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है. यह बातें झारखंड प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने रविवार को सेक्टर चार कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों से कही.

  • बीएसएल : दुर्गा पूजा के पहले मिलेगा बोनस !fff

    सुनील तिवारी, बोकारो : बोकारो स्टील प्लांट के कर्मियों का बोनस दुर्गा पूजा के पहले तय हो सकता है. बीएसएल सहित सेल कर्मियों को दो साल बाद इस बार दुर्गा पूजा के पहले बोनस मिल सकता है. बोकारो के एनजेसीएस सदस्य सात सितंबर को नयी दिल्ली में होने वाली बैठक में बोनस के मुद्दे को उठाने की तैयारी में हैं. हालांकि, एनजेसीएस बैठक होने का मुख्य उद्देश्य वेज रिवीजन पर चर्चा करना है.

  • झामुमो की बदलाव यात्रा की सफलता को बीएसएल में चला जनसंपर्क अभियान

    बोकारो : बोकारो के उकरीद मैदान में झारखंड मुक्ति मोर्चा की ओर से तीन सितंबर को प्रस्तावित ''बदलाव यात्रा'' में ज्यादा से ज्यादा जय झारखंड मजदूर समाज के सदस्यों के सहभागिता को लेकर शनिवार को बोकारो स्टील प्लांट के विभिन्न विभागों में जनसंपर्क अभियान चलाया गया. नेतृत्व महामंत्री बीके चौधरी ने किया. श्री चौधरी ने कहा : आज भाजपा के शासनकाल में देश 70 वर्ष में सबसे निचले स्तर पर आर्थिक संकट पर पहुंच गया है. श्री चौधरी ने कहा : चुनाव में किये गये बड़े-बड़े जनता से जुड़े वादे हवा-हवाई हो गये.

  • बोकारो में बदलाव यात्रा ऐतिहासिक होगी : मंटू यादव

    बोकारो : सेक्टर चार जाहेर गढ़ मैदान में झारखंड मुक्ति मोर्चा बोकारो महानगर अध्यक्ष मंटू यादव की अध्यक्षता में बैठक हुई. बोकारो महानगर अध्यक्ष मंटू यादव ने कहा : तीन सितंबर को बदलाव यात्रा सह आमसभा बोकारो में ऐतिहासिक होगी. बोकारो के तमाम कार्यकर्ता तैयारी में लग चुके हैं. मंटू यादव ने कहा : प्रदेश की रघुवर सरकार में विकास कम और भ्रष्टाचार ज्यादा हुआ है.

  • नक्सलियों पर काबू को लगाये गये सर्च में कोबरा बटालियन के कमांडो

    जानकारी है कि अब गुरिल्ला व जंगल युद्ध में महारथ रखने वाले कोबरा बटालियन के कमांडोज़ को बुला लिया गया है. हालांकि जगुआर के जवान भी पहले से मोर्चा ले रखे हैं. रविवार की दोपहर तक कोबरा बटालियन के कमांडोज जंगल मे प्रवेश नहीं किये थे. जैसे ही इन्हें सिग्नल मिलेगा ये अपने अंदाज में नक्सलियों की खोज में जुट जायेंगे.

  • नक्सलियों की लुका-छिपी होगी बंद भागेंगे या होंगे गिरफ्त में : एएसपी

    ललपनिया : नक्सलियों के खिलाफ झुमरा पहाड़ व लुगू छेत्र में सर्च अभियान जारी है. बोकारो एसपी पी मुरुगम व सीआरपीएफ कमांडेंट अखिलेश सिंह सर्च अभियान की मॉनीटरिंग कर रहे हैं. सर्च अभियान के दौरान क्षेत्र में आवाजाही करने वालों के अलावा जंगल में भी अनजान लोगों पर पैनी नजर बनी हुई है. अभियान एएसपी उमेश कुमार ने कहा कि नक्सलियों की लुकाछिपी बहुत जल्द खत्म होगी. शीघ्र ही नक्सली या तो क्षेत्र से भाग जायेंगे, नहीं तो पुलिस की गिरफ्त में होंगे.

  • चास में ग्रामीणों ने की मिट्टी जांच करने गये अभियंता की पिटाई

    चास मु. थाना क्षेत्र के कालापत्थर में मिट्टी की जांच करने पहुंचे एक निजी एजेंसी के अभियंता और तकनीकी दल के सदस्यों के साथ ग्रामीणों ने शनिवार को जमकर मारपीट की. उनका वाहन भी क्षतिग्रस्त कर दिया. उक्त कर्मी निगम की ओर से चिह्नित प्रधानमंत्री आवास योजना के भवन निर्माण के लिए मिट्टी की जांच करने पहुंचे थे.

  • योजना को धरातल पर उतारने वाली संस्था को धराशायी कर रही सरकार

    सरकार जिन योजनाओं (जनधन खाता, मुद्रा, पेंशन व अन्य) के सहारे विकास का दावा कर रही है. उन सभी योजना को धरातल पर उतारने का काम बैंकों ने किया है. अब सरकार उन्हीं बैंक को धराशायी करने पर तुली है. यह बात यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के जिला संयोजक एसएन दास ने कही.

  • बदलेगा बोकारो में बैंकों का समीकरण

    वित्त मंत्री ने बैंकों के मर्जर की घोषणा की है. इससे बोकारो में बैंकों का समीकरण में बदलाव होगा. हालांकि बोकारो में लीड बैंकर्स के रूप में बैंक ऑफ इंडिया ही रहेगा. पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी+यूनाइटेड बैंक+ऑरिएंटल बैंक) की शाखा सात से बढ़कर 17 हो जायेगी. साथ ही व्यवसाय बढ़कर 174919 लाख रुपया हो जायेगा.

  • झोपड़ी कॉलोनी : किरायेदार पर आवास में चोरी करने का आरोप

    बीएसएल झोंपड़ी कॉलोनी निवासी प्रिया स्वास्तिक ने स्थानीय थाना में मामला दर्ज कराते हुए किरायेदार पवन कुमार पर घर में चोरी करने का आरोप लगाया है. प्रिया स्वास्तिक के अनुसार, गत एक माह से आवास में ताला बंद कर वह अपने पूरे परिवार के साथ कोलकाता गयी हुई थी.

  • बोकारो : लुगु के टूटीझरना जंगल में नदी पार कर रहे थे नक्‍सली, पुलिस ने घेरा, हुई मुठभेड़

    दनिया में शुक्रवार रात नक्सली मिथिलेश सिंह दस्ते द्वारा बड़ी घटना को अंजाम दिये जाने के बाद सुरक्षा बलों की लुगु की घेराबंदी कर चलाये जा रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान शनिवार की दोपहर बाद टूटीझरना जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. पुलिस बल जब सर्च अभियान के दौरान टूटीझरना जंगल की ओर कूच कर रहे थे, इसी समय नक्सलियों का दस्ता बोकारो नदी पार कर रहा था.

  • महुआटांड़ : नक्सलियों ने मचाया तांडव, पोकलेन मशीन सहित मिक्सचर मशीनों में लगायी आग, इलाके में दहशत

    महुआटांड़ : धनबाद-बरकाकाना रेलखंड में दनिया रेल पुल के पास ट्रैक के दोहरीकरण कार्य मे लगी एक पोकलेन मशीन व कई मिक्सचर मशीनों को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया है. घटना शुक्रवार की देर रात आठ बजे की बतायी जा रही है.

  • बोकारो में पॉलीथिन पर बैन बेअसर, कैसे लगेगा सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ अभियान की बात कर रहे हैं. सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाने की योजना बनायी जा रही है. लेकिन, अभियान की सफलता पर बोकारो प्रश्न चिह्न लगा रहा है. दरअसल, झारखंड में प्लास्टिक कैरी बैग के इस्तेमाल पर प्रतिबंध है. बावजूद इसके खुलेआम प्लास्टिक का इस्तेमाल हो रहा है. बड़े व ब्रांड स्टोर को छोड़कर शेष सभी दुकानों में प्लास्टिक से ही सामानों का आदान-प्रदान हो रहा है.चाहे सब्जी बाजार हो या थोक राशन का बाजार हर जगह खुलेआम प्लास्टिक का इस्तेमाल हो रहा है.

  • टारगेट टाइम में नहीं हटाया जा सका अतिक्रमण, आज भी चलेगा अभियान

    बोकारो हवाई अड्डा विस्तारीकरण के लिए अतिक्रमण हटाने का काम तीसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रहा. मजे की बात यह कि तीन दिन में हवाई अड्डा की चहारदीवारी के पास वाले इलाके को अतिक्रमण मुक्त कर लेना था, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. वह भी तब जब लोगों की ओर से किसी प्रकार का विरोध नहीं किया गया था.

  • सीएचसी के चिकित्सक की कार्यशैली से लोग परेशान

    कसमार स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थापित चिकित्सा पदाधिकारी डॉ राजेश कुमार की कार्यशैली से आम लोगों (मरीजों) के साथ-साथ प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ नवाब भी परेशान हैं. चिकित्सा प्रभारी का कहना है कि बार-बार शो-कॉज एवं चेतावनी का भी डॉक्टर राजेश पर कोई असर नहीं पड़ रहा है.

  • खुद की बैंकिंग व्यवस्था से एक दूसरे के मददगार बने आदिवासी

    आदिवासियों की अपनी कई व्यवस्थाएं अद्भुत एवं प्रेरक है. इनसे दूसरों को भी सीख लेने की जरूरत है. कसमार प्रखंड के सुदूर हिसिम पहाड़ पर स्थित केदला के मसरीडीह में आदिवासियों ने सुख-दुख की घड़ी में एक-दूसरे की मदद करने की एक ऐसी ही बैंकिंग व्यवस्था अपनायी है.

  • धनबाद-बरकाकाना रेलखंड निर्माण कार्य में लगे एक पोकलेन व मिक्सचर मशीनों को नक्‍सलियों ने फूंका

    धनबाद-बरकाकाना रेलखंड में दनिया रेल पुल के समक्ष ट्रैक के दोहरीकरण कार्य में लगी एक पोकलेन मशीन व कई मिक्सचर मशीनों को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया है. घटना शुक्रवार की देर रात आठ बजे की बतायी गयी है. जानकारी के मुताबिक, दनिया से जगेश्वर बिहार के बीच एलाइड इंफ्रास्ट्रक्चर एंड प्रोजेक्ट नामक कंपनी ट्रैक का दोहरीकरण कार्य कर रही है.

  • बोकारो डीसी ने किया लुगुबुरु का निरीक्षण, रोप-वे व अन्य विकास योजनाओं के निर्माण पर जोर

    शुक्रवार को बोकारो के उपायुक्त मुकेश कुमार ने ललपनिया का दौरा किया. लुगुबुरु घांटाबाड़ी धोरोमगढ़ में चल रही विकास योजनाओं मसलन निर्माणाधीन धर्मशाला आदि का निरीक्षण करते हुए दिशा-निर्देश जारी किये. उन्होंने दोरबार चट्टानी स्थित पुनाय थान, प्रार्थना सभा हॉल, लाखों वर्ष पूर्व के ऊखल स्वरूप चिन्हों का जायजा लिया.

  • उद्घाटन के 14 घंटे में ही बह गया कोनार नहर का तटबंध

    जिस कोनार नहर सिंचाई परियोजना का उद‍्घाटन राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार सुबह 11.30 बजे किया, उसका तटबंध (मेड़) रात करीब 1.30 बजे बह गया. 2176.25 करोड़ की लागत से तैयार इस परियोजना के निर्माण में अनियमितता की पोल बगोदर प्रखंड की कुसमर्जा पंचायत के खटैया-घोसको में खुल गयी.

  • जल शक्ति अभियान में फिसड्डी साबित हुआ बोकारो, रैंकिंग गिरी

    वर्षा जल संरक्षण, पारंपरिक जल स्रोत के पुनरुद्धार, जल का पुन: उपयोग... कुल मिलाकर जल बचाने के लिए केंद्र सरकार की ओर से जल शक्ति अभियान शुरू किया गया है. 254 चयनित जिला में झारखंड में बोकारो व धनबाद को पहले फेज में जगह मिली. धनबाद ने तो देय सभी बिंदुओं पर काम दिखा कर रा

  • 150 से अधिक मकान-दुकान हटाये गये

    बोकारो एयरपोर्ट निर्माण के लिए दूसरे दिन गुरुवार को भी सेक्टर 12 मोड़ क्षेत्र से अतिक्रमण हटाया गया. 150 से अधिक अस्थायी दुकान-मकान पर डोजरिंग की गयी. इसके लिए एक बुलडोजर व दो जेसीबी (डबल साइड) लगायी गयी थी. सुबह 10 बजे से शुरू हुआ अभियान दोपहर दो बजे तक चला.

  • आर्म्स एक्ट मामले में दो युवक दोषी करार

    अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने आर्म्स एक्ट के एक मामले में दो युवकों को गुरुवार को दोषी करार दिया है. मुजरिम बालीडीह थाना क्षेत्र के कुर्मीडीह निवासी अमित कुमार गुप्ता व चास के भोजपुर कॉलोनी निवासी अरविंद कुमार हैं. न्यायालय में इस मामले की सुनवाई सेशन ट्रायल संख्या 225/14 व सेक्टर चार थाना कांड संख्या 176/13 के तहत हो रही है. सजा तीन सितंबर को सुनाई जायेगी.

  • युवती से दुष्कर्म, मारने की नीयत से नस काटी

    बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र की एक 18 वर्षीया युवती ने मंगलवार की रात को स्थानीय डीवीसी कर्मी राहुल देव कश्यप (45 वर्ष) पर अपने साथ उसके आवास में दुष्कर्म का आरोप लगाया. युवती ने सबको बता देने की धमकी दी तो जान मारने की नीयत से उसने ब्लेड से उसके हाथ का नस तीन जगह काट दिया.

  • आंखों के सामने ढह गया आशियाना

    जिला प्रशासन ने बुधवार को बोकारो एयरपोर्ट के पास से अतिक्रमण को हटाने का काम शुरू कर दिया है. एयरपोर्ट के पास चहारदीवारी से सटे सैकड़ों झुग्गी-झोंपड़ियों को जेसीबी की मदद से हटाया गया. लोगों का आशियाना उनकी आंखों के सामने ही ढह गया. चास एसडीओ हेमा प्रसाद के नेतृत्व में अंचलाधिकारी चास दिवाकर प्रसाद द्विवेदी व बीएसएल के अधिकारियों के अलावा भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात कि

  • चश्मा दुकानदार से मारपीट व छिनतई के मामले में जेल गया

    चास के रामनगर कॉलोनी निवासी चश्मा दुकानदार अजीत कुमार से मारपीट कर छिनतई करने के मामले के अभियुक्त सेक्टर 12 ए गुमला कॉलोनी निवासी शीतल कुमार सिंह (33 वर्ष) ने बुधवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी मनोरंजन कुमार की अदालत में आत्मसर्मपण कर दिया. अभियुक्त ने दंडाधिकारी के समक्ष जमानत अर्जी भी फाइल की.

  • ट्रक के पहिये के नीचे आकर कुचला बाइक सवार महिला का सिर, मौत

    जरीडीह थाना क्षेत्र के जैनामोड़ फुसरो सड़क के खुंटरी पॉलिटेक्निक के बुधवार को गैस सिलिंडर लदे ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार एक महिला की मौत घटनास्थल पर हो गयी. वहीं बाइक चालक व उसपर सवार दो बच्चे चोटिल हुए हैं. स्थानीय लोगों ने एंबुलेंस बुला कर उन्हें रेफरल अस्पताल जैनामोड़ भेजवाया.

  • शर्मनाक! घर में बंधक बनाकर डीवीसी कर्मी ने युवती से किया दुष्कर्म, हथेली का नस भी काट डाला

    बोकारो: बोकारो थर्मल से मानवता को शर्मसार कर देने वाली खबर आयी है. यहां डीवीसी कर्मी ने अपने आवास में बंधक बनाकर 18 वर्षीय युवती के साथ दुष्कर्म किया. इतने से भी जब उसका मन नहीं भरा तो उसने युवती की बायीं हथेली के नस को भी काट डाला.

  • दहेज के लिए पत्नी की हत्या करने वाले को 20 साल सश्रम कारावास

    दहेज के लिए पत्नी की हत्या करने वाले चंदनकियारी थाना क्षेत्र के महाल निवासी सूरज दास को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वितीय जनार्दन सिंह की अदालत ने 20 वर्ष सश्रम कारावास की सजा मंगलवार को सुनायी. 25 हजार रुपया का जुर्माना भी लगाया गया है.

  • बीएसएल : मैनेजर व टेक्नीशियन ट्रेनी परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी

    स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) ने बोकारो स्टील प्लांट (बीएसएल) में मैनेजर व टेक्नीशियन ट्रेनी पदों पर भर्ती के लिए होनी वाली परीक्षा काे लेकर एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट ''बीएसएलसेल.ओआरजी'' से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

  • पत्नी से मिलने गये पति को ससुराल वालों ने पीटा

    सेक्टर वन सी कार्तिक नगर झोंपड़ी निवासी राजेश कालिंदी के साथ उनके ससुराल वालों ने ससुराल में मारपीट की. राजेश की मां सोनिया देवी के आवेदन पर हरला थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. इसमें चौफान निवासी काला तुरी, कैलाश तुरी, जगदीश तुरी, बाबू तुरी व पूजा देवी को अभियुक्त बनाया गया है.

  • अधिवक्ता के बंद घर से लाखों की संपत्ति चोरी

    चास थाना क्षेत्र की नवादा कॉलोनी में रहनेवाले अधिवक्ता कमलेश कुमार के बंद आवास में सोमवार की देर रात चोरी हो गयी. बोकारो सिविल कोर्ट से जुड़े श्री कुमार घटना के समय सपरिवार दिल्ली गये थे. चोरों ने नकदी समेत तीन लाख की संपत्ति चोरी की. मंगलवार की सुबह लौटने पर उन्होंने घटना की जानकारी चास पुलिस को दी. श्री कुमार ने बताया कि चोरों ने कई कमरों में लगे छह ताले तोड़ दिये और करीब 20 हजार नकद सहित तीन लाख के जेवरात व कपड़ों की चोरी कर ली.

  • बोकारो का मोस्ट वांटेड दानिश गिरफ्तार

    राज्य के विभिन्न जिलों में डकैती, लूट और छिनतई की घटना को अंजाम देने वाले बोकारो के मोस्ट वांटेड अपराधी मोहम्मद अख्तर उर्फ दानिश उर्फ समीर को बोकारो पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर जरीडीह में छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया है. मो अख्तर बीटीपीएस थाना क्षेत्र के जारंगडीह

  • बेटे ने मां को डंडे से पीटा, मौत

    बेरमो थाना क्षेत्र अंतर्गत रामनगर गणेश मंदिर के समीप चनचनी निवासी रजिया देवी (48 वर्ष) की मौत उसके पुत्र नगीना भुईयां द्वारा की गयी पिटाई से हो गयी. मृतका के एक अन्य पुत्र गोधन भुईयां के आवेदन पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी और उसकी पत्नी को हिरासत में लिया है.

  • ब्लॉक की सीढ़ी गिरने से छह घंटे तक फंसे रहे चार क्वार्टर के लोग

    बोकारो के विभिन्न सेक्टरों में जर्जर ब्लॉक व क्वार्टर में सीढ़ी, छज्जा, छत, बालकोनी गिरने की घटना आये दिन हो रही है. सोमवार को अहले सुबह 4.30 बजे सेक्टर 12 सी में सीढ़ी गिर गयी. ऊपरी तल्ले के चार क्वार्टर के लोग फंस गये. ड्यूटी नहीं जा पाये. इस बीच फंसे लोगों की मदद के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ी प

  • गोमिया : वज्रपात की चपेट में आने से ललपनिया निवासी शख्‍स की मौत, मवेशी भी मरे

    गोमिया प्रखंड ललपनिया पंचायत अंतर्गत ललपनिया-खीराबेड़ा के बीच फुरलाहिर नामक स्थान के पास ठनका गिरने से चारो मरांडी (24 वर्ष) पिता- खुद्दू मांझी की मौत हो गयी. घटना शाम साढ़े तीन बजे की है. जानकारी के अनुसार, चारो मरांडी खेत में धनरोपनी कर रहा था. कई अन्य लोग भी थे. उसी समय बारिश शुरू हो गयी. जिससे बचने के लिए जैसे ही वह पेड़ के नीचे गया, इसी दौरान वज्रपात हो गया और वह इसकी चपेट में आकर जमीन पर गिर गया.

  • दानिश को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पिस्टल, दो देशी कट्टा समेत चोरी का सामान बरामद

    बोकारो : बोकारो पुलिस ने दर्जनों लूट कांड को अंजाम देने वाले आरोपी दानिश उर्फ अख्तर को गिरफ्तार कर लिया. दानिश के पास से एक पिस्टल, दो देशी कट्टा , 15 कारतूस, छह मोटरसाइकिल,77 मोबाईल, 22 टैब बरामद समेत अन्य सामान बरामद किये गये हैं. गिरफ्तार अभियुक्त पर बोकारो के विभिन्न थानों मे 28 मामले दर्ज है.

  • कलयुगी पुत्र ने मां को डंडे से पीटा, मौत

    बोकारो जिले के बेरमो थाना क्षेत्र के रामनगर गणेश मंदिर के समीप चनचनी में रहने वाले एक कलयुगी पुत्र ने अपनी मां की डंडे से इतनी पिटाई कर दी कि उसकी मां की मौत घटनास्थल पर ही हो गई.

  • न्याय सदन में मध्यस्थता के विभिन्न चरण व भूमिका के बारे में किया गया जागरूक

    बोकारो : कैंप दो स्थित न्याय सदन में रविवार को मध्यस्थता जागरूकता कार्यक्रम हुआ. आयोजन मेडिएशन व कंसीलिएशन प्रोजेक्ट कमेटी, सुप्रीम कोर्ट-नयी दिल्ली, झारखंड राज्य सेवा विधिक प्राधिकार-रांची व प्रधान जिला व सत्र न्यायाधीश बोकारो के निर्देश पर किया गया.

  • हवाई अड्डा के निकट 28 को हटेगा अतिक्रमण

    बोकारो : हरला थाना क्षेत्र के भतुवा गांव निवासी मिथिलेश कुमार महतो को गांव के कुछ लोगों ने मारपीट कर जख्मी कर दिया है. प्राथमिकी रविवार को स्थानीय थाना में दर्ज करायी गयी है. गांव के गुड्डू साहू व सूरज साहू को अभियुक्त बनाया गया है.

  • 2021 तक जीरो डिस्चार्ज प्लांट बनेगा बीएसएल

    सुनील तिवारी, बोकारो : बोकारो स्टील प्लांट जल खपत में वैश्विक बेंचमार्क प्राप्त करने में सफल हुआ है. जल प्रबंधन के समग्र प्रयासों से जल संरक्षण की दिशा में नया आयाम कायम किया है. जल खपत को कम करने के साथ ही जल संरक्षण, रिसाइकल, पुन: उपयोग को बढ़ावा दिया है.

  • दुर्गापूजा के पहले लाइसेंस पर मिलेगा 2000 क्वार्टर

    बोकारो : लाइसेंस पर क्वार्टर का इंतजार कर रहे बीएसएल से रिटायर कर्मियों के लिए खुशखबरी है. दुर्गापूजा के पहले लाइसेंस पर 2000 इ/एफ टाइप क्वार्टर मिलेगा. बीएसएल प्रबंधन की ओर से विभिन्न सेक्टरों में खाली पड़े क्वार्टरों की सूची बनाने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है.

  • साढ़े चार साल बाद भी नहीं बना ओवरब्रिज

    संजय मिश्रा, बोकारो थर्मल : बोकारो थर्मल में लगभग ढाई किमी लंबे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य काफी धीमी गति से हो रहा है़ डीवीसी ने 134 करोड़ की लागत के इस ओवरब्रिज का निर्माण कार्य राइट्स कंपनी को दिया था़ राइट्स ने उक्त काम सुप्रीम बीकेबी एंड डेको के संयुक्त उपक्रम की कंपनी को दे दिया था़ फरवरी 2015 में शुरू निर्माण कार्य को 36 माह में फरवरी 2018 में पूरा होना था, परंतु 54 माह बाद भी काम पूरा नहीं हो सका है़

  • ललपनिया : बीमार पत्नी को सात किमी खाट पर टांगकर इलाज के लिए लेकर पहुंचा झुमरा

    गोमिया प्रखंड के उग्रवाद व अति पिछड़ा क्षेत्र पचमो पंचायत के झुमरा पहाड़ के निकट सिमराबेड़ा गांव में रात में एक आदिवासी महिला की तबीयत अचानक बिगड़ने के बाद महिला के पति ने ग्रामीणों के सहयोग से उसे खाट पर लादकर सात किलोमीटर दूर झुमरा पहुंचाया. वहां से एंबुलेंस की सहायता से अस्‍पताल ले जाया गया.

  • स्टाइपेंड की राशि का भुगतान नहीं कर रहा बीएसएल

    हम बोकारो प्राइवेट औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के विद्यार्थी हैं. ड्यूल सिस्टम ऑफ ट्रेनिंग (डीएसटी, दोहरी प्रशिक्षण प्रणाली) 2016-18 के स्टूडेंट्स हैं. संस्थान में 2016 में स्कील इंडिया के तहत 100 छात्रों का चयन हुआ था. डीएसटी में थ्योरी पाठ्यक्रम के समाप्त होने के बाद नौ माह का बोकारो स्टी

  • काम के बाद टेंडर, वह भी डीसी आवास में

    बोकारो उपायुक्त निवास स्थान सह गोपनीय शाखा में गोहाल (गाय का रहने वाला स्थान) समेत 11 अन्य काम बिना टेंडर के पूरा हो गया है. काम के लिए तत्कालीन डीसी मृत्युंजय कुमार वर्णवाल ने कार्यपालक अभियंता ( भवन प्रमंडल ), बोकारो को पत्र (पत्रांक 707) लिखा था. काम करने में 29 लाख रुपया खर्च किया गया था.

  • पांच साल बाद भी ऑन लाइन नहीं हो सका सदर अस्पताल

    पांच साल बाद भी सदर अस्पताल ऑन लाइन नहीं हो सका. स्वास्थ्य मंत्री व डीसी स्तर से भी कई बार सीएस को सदर अस्पताल ऑन लाइन करने की बात कही गयी. आज तक कुछ नहीं हो सका. सूचना के अभाव में कई तरह की परेशानी होती है. परिवार नियोजन पखवारा के समय अचानक अस्पताल में महिलाओं की भीड़ लग जाती है.

  • 259 नन्हे-मुन्नों की आंख व दांतों की जांच

    बोकारो : रोटरी क्लब ने गुरुवार को अपने सामाजिक दायित्व के तहत बालीडीह शिशु मंदिर में नि:शुल्क नेत्र व दांत जांच शिविर लगाया. क्लब अध्यक्ष मन्नू श्रीवास्तव ने बताया कि आइडीए, बोकारो व बेटर विज़न के सहयोग से शिविर में 259 स्कूली बच्चों की जांच की गयी.

  • इंडस्ट्रियल टाउन बनेगी बोकारो स्टील सिटी

    बसंत मधुकर, बोकारो : बोकारो स्टील सिटी को भिलाई व जमशेदपुर की तर्ज पर इंडस्ट्रियल टाउन बनाने की कवायद शुरू हो गयी है. इंडस्ट्रीयल टाउन की सीमा क्या होगी, इसमें कौन-कौन से इलाके शामिल होंगे, प्रशासन की तरफ से इसका ड्राफ्ट तैयार किया जा रहा है. तत्कालीन डीसी कृपानंद झा के निर्देश पर अपर समाहर्ता विजय कुमार गुप्ता ने चास एसडीओ व सीओ को नक्शा व चौहदी आदि के लिए सर्वे करने का निर्देश दिया है.

  • स्वयं के दोष से दरिद्र होता है बालक : गोविंद कृष्ण शास्त्री

    बोकारो : बालक वंशदोष से कृपण तथा स्वयं के दोष के कारण दरिद्र होता है. यह बात गोविंद कृष्ण शास्त्री जी ने कही. सेक्टर एक स्थित श्रीराम मंदिर में आयोजित सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा रस वृष्टि के तीसरे दिन गुरुवार को ध्रुव चरित्र, नर्क का वर्णन, कपित देवहूती संवाद, भरत चरित्र पर प्रवचन दिया गया.

  • पति को अवैध आग्नेयास्त्र के साथ गिरफ्तार कराया

    बोकारो : विवाहिता की शिकायत पर महिला थाना पुलिस ने सेक्टर चार जी आवास संख्या 3003 में छापेमारी कर अमेरिका निर्मित ऑटोमेटिक पिस्तौल बरामद की है. पिस्तौल की मैगजीन में दो जिंदा गोली लोड थी. पुलिस ने इस मामले में विवाहिता के पति सेक्टर चार जी, आवास संख्या 3003 निवासी अमित प्रकाश (40 वर्ष) को गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया है.

  • महिला कर्मचारियों की सुरक्षा है सर्वोपरि

    बोकारो : बीएसएल के मानव संसाधन विकास केंद्र में कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न की रोकथाम विषय कार्यशाला हुई. बीएसएल के सीइओ पवन कुमार सिंह ने कहा : कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न की समस्या एक गंभीर विषय है. इसपर सभी को चिंतन करना चाहिए. अन्य संगठनों की तरह नियोक्ता के तौर पर बीएसएल भी कार्यस्थल पर अपनी महिला कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और यौन उत्पीड़न जैसे अपराध से कड़ाई से निबटने के प्रति कटिबद्ध है.

  • 28 साल के बोकारो ने देखे 30 उपायुक्त

    बसंत मधुकर, बोकारो : बोकारो जिला एक अप्रैल 1991 को अस्तित्व में आया था. लगभग 28 साल के बोकारो जिला ने 30 उपायुक्तों को देखा. हालांकि इसमें दो धनबाद जिले के डीसी रहते हुए बोकारो डीसी के अतिरिक्त प्रभार में रहे है.

  • युवक ने चेक डैम में कूद कर की आत्महत्या

    बोकारो थर्मल : स्थानीय बाजारटांड़ निवासी तथा लाल चौक में होटल चलाने वाले रामकुमार गुप्ता के इकलौते पुत्र 20 वर्षीय रोहित कुमार गुप्ता ने बुधवार को दिन लगभग साढ़े 12 बजे चेक डैम में कूद कर आत्महत्या कर ली.

  • एस्बेस्टस तोड़ बेड पर गिरा खिड़की का छज्जा

    बोकारो : बोकारो के विभिन्न सेक्टरों में दर्जनों क्वार्टरों की स्थिति जर्जर हो गयी है. आये दिन कभी सीढ़ी तो कभी बालकोनी...कभी छत तो कभी छज्जा गिरने की घटना हो रही है. इसी क्रम में बुधवार को सेक्टर-2 सी में खिड़की का छज्जा गिरने की घटना हुई. ऊपरी तल्ले के क्वार्टर की खिड़की का छज्जा ग्राउंड फ्लोर पर बने आउट हाउस पर गिरा.

  • बीएसएल के सेक्टरों से 21 दिनों से नहीं हो रहा कचरा का उठाव, गंदगी व दुर्गंध से लोग परेशान

    बोकारो : बीएसएल के सेक्टरों में 21 से अधिक दिन से कचरा का उठाव नहीं हो रहा है. सड़कों के किनारे कचरा का ढेर जमा है. इससे उठने वाले दुर्गंध के कारण आसपास रहने वाले और यहां से होकर गुजरने वाले लोग परेशान हैं. लोगों को महामारी फैलने का डर सता रहा है. समस्या पर नगर सेवाएं प्रबंधन का ध्यान नहीं है.

  • ऑटोमोबाइल सेक्टर में मंदी की लपेट में आयेगा बीएसएल

    बोकारो : वित्तीय वर्ष 2019-20 की पहली तिमाही में मुनाफा कमाने के बाद अब बोकारो स्टील प्लांट के लिए एक नया टेंशन सामने आ गया है. वह है : ऑटोमोबाइल सेक्टर की मंदी. ऑटोमोबाइल इंडस्ट्रीज संकट के दौर से गुजर रही है.

  • 73% आरक्षण की मांग को लेकर राजद ने फूंका सरकार का पुतला

    बोकारो : कांग्रेस नेता साधु शरण गोप के नेतृत्व में आरक्षण समर्थकों ने बुधवार को केंद्र व राज्य सरकार का पुतला दहन किया. दुंदीबाद (खुदीराम बोस चौक) में आयोजित कार्यक्रम में आरक्षण के खिलाफ हो रही साजिश व प्रदेश में 73 प्रतिशत आरक्षण लागू करने में विफल रहने के विरोध में पुतला दहन किया गया.

  • जमीन चिह्नित होने के बाद भी 348 करोड़ की दो परियोजनाएं अधर में

    राजू नंदन, चास : चास नगर निगम की 348 करोड़ रुपये की दो महत्वपूर्ण परियोजना जमीन चिह्नित होने के बाद भी वर्षों से अधर में लटकी है. ये परियोजनाएं हैं कचरा निष्तारण प्लांट व सेप्टेज प्रबंधन प्लांट. प्लांट नहीं लगने से वार्ड में बेहतर ढंग से कचरा का उठाव नहीं हो रहा है.

  • ठेका श्रमिकों को मिलेगा वेज कोड का लाभ

    बोकारो स्टील प्लांट के ठेका मजदूरों के दिन अब फिरनेवाले हैं. केंद्र सरकार की ओर से जारी ''वेज कोड'' को लेकर बीएसएल के ठेका मजदूरों में नयी उम्मीद जगी है. कारण, ठेका मजदूरों का समय पर वेतन नहीं मिलने व न्यूनतम वेतन में कटौती का टेंशन खत्म होने जा रहा है. अगर कोई ठेकेदार पूरा वेतन समय पर नहीं देता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई संभव है. बोकारो स्टील प्लांट में कार्यरत 25 हजार से अधिक ठेका मजदूरों को इ

  • राजीव के बताये मार्ग पर चलने का संकल्प

    सेक्टर चार स्थित कांग्रेस पार्टी कार्यालय में मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75 वीं जयंती मनायी गयी. अध्यक्षता पार्टी जिलाध्यक्ष मंजूर अंसारी ने की. कार्यक्रम की शुरुआत तसवीर पर पुष्प अर्पित से हुई. श्री अंसारी ने कहा कि राजीव गांधी ने 21वीं सदी का भारत बनाने के लिए कई उल्लेखनीय कार्य किये. 73 वें संविधान में संशोधन करते हुए ग्राम पंचायत व नगर निगम को सशक्त बनाया. भारत में संचार क्रांति लाकर देश को मजबूत व सशक्त किया.