• चास और तुपकाडीह स्टेशन में हो एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव : सांसद

    बोकारो रेलवे स्टेशन में एस्केलेटर, लिफ्ट व अन्य अन्य यात्री सुविधाओं, भोजूडीह स्टेशन का सौंदर्यीकरण व प्लेटफाॅर्म का नवीनीकरण और सुदामडीह रेलवे स्टेशन में फुट ओवर ब्रिज का लोकार्पण मंगलवार को सांसद पीएन सिंह ने किया.

  • प्रभार के भरोसे चल रहे हैं जिला के चार मुख्य थाना

    सरकार ने हाल के दिनों में कई पुलिस अधिकारियों को प्रोमोशन देकर तबादला और पोस्टिंग की है. इसके कारण बोकारो जिले में इन दिनों इंस्पेक्टर स्तर के पुलिस अधिकारियों की कमी हो गयी है. जिला के चार मुख्य अपग्रेड थाना प्रभार में चल रहे हैं.

  • मैट्रिक व इंटर परीक्षा आज से, तैयारी पूरी

    मैट्रिक व इंटर की परीक्षा 20 फरवरी से शुरू होगी. इसको देखते हुए झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) की ओर से परीक्षा केंद्रों के आसपास के 500 गज की परिधि में धारा 144 लागू कर दी गयी है. मैट्रिक की परीक्षा प्रथम पाली में, जबकि इंटर की परीक्षा द्वितीय पाली में होगी. चास अनुमंडल क्षेत्र में मैट्रिक परीक्षा के लिए कुल 57 व इंटर परीक्षा के लिए 35 केंद्र बनाये गये है.

  • कथारा : झिरकी के तालाब से महिला का शव बरामद, हत्या की आशंका, पति गिरफ्तार

    तेनुघाट ओपी थाना अंतर्गत झिरकी बस्ती स्थित कुसमागढ़ा तालाब से मंगलवार को पुलिस ने एक महिला का शव बरामद किया है. शव की पहचान शबिला खातून के रूप में की गयी है. इस मामले में महिला के पिता ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाते हुए आवेदन भी दिया था. सूचना पर तेनुघाट ओपी पुलिस झिरकी पहुंची और ग्रामीणों की मदद से महिला के शव को तालाब से बाहर निकाला गया.

  • ललपनिया में अज्ञात अपराधियों ने ऑटो जलाया, चालक सह ऑनर के साथ की मारपीट व लूटपाट

    ललपनिया के मुंडा टोली के पास जंगल में अज्ञात दो अपराधियों ने एक ऑटो को आग के हवाले कर दिया. चालक सह ऑनर विनोद हांसदा ने बताया कि अपराधियों ने उनके साथ मारपीट और लूटपाट भी की. घटना सोमवार की देर रात आठ से साढ़े आठ बजे की बतायी जा रही है. विनोद ने बताया कि चोरगांवा में यात्रियों को छोड़कर वह अपने घर अइयर लौट रहे थे.

  • घर में घुसकर मारपीट व छिनतई

    सेक्टर चार एफ आवास संख्या 1074 निवासी संजय चक्रवर्ती के आवास में प्रवेश कर कुछ लोगों ने मारपीट व छिनतई की घटना को अंजाम दिया. इसकी प्राथमिकी सोमवार को स्थानीय थाना में दर्ज करायी गयी है. मामले में सेक्टर चार संत रविदास मोड़ झोपड़ी निवासी झा जी व झा जी के पुत्र पप्पू को अभियुक्त बनाया गया है.

  • भारी वाहन मालिकों को देना होगा अब एक वर्ष का टैक्स

    झारखंड सरकार ने गत एक फरवरी से वाहनों के टैक्स स्लैब में काफी बदलाव किया है. नये टैक्स स्लैब के अनुसार, अब भारी कॉमर्शियल वाहन मालिकों को तीन माह की जगह एक वर्ष का टैक्स जमा करना होगा. एक वर्ष के नये टैक्स स्लैब में रोड टैक्स जमा करने पर दस चक्का ट्रक के मालिक को 2652 रुपये की बचत हो रही है.

  • चंदनकियारी में बनेगा डिग्री कॉलेज

    मंत्री अमर कुमारी बाउरी ने सोमवार को चंदनकियारी विधानसभा क्षेत्र के बेडनी, बोआ, सांडबोआ, अद्रकुड़ी, कालियादाग बरमसिया, खेड़ाबेड़ा समेत कई गांवों का दौरा किया. आम लोगों की समस्याओं से अवगत हुए व जल्द निराकरण का आश्वासन दिया. कहा कि चंदनकियारी में डिग्री कॉलेज की स्थापना की जाएगी.

  • महिला का शव लेने नहीं पहुंचा कोई

    सरस्वती नगर स्थित एक मकान से रविवार को संदिग्ध अवस्था में एक महिला का शव चास पुलिस ने बरामद किया था. देर शाम पोस्टमार्टम कराकर शव चास के एक निजी अस्पताल के मर्चरी में रखवाया था. घटना के दूसरे दिन सोमवार को महिला (रिंकी देवी) के शव को लेने के लिये कोई नहीं पहुंचा.

  • छात्रा से अभद्र व्यवहार मामले में शिक्षक निलंबित

    जिला शिक्षा अधीक्षक रेणुका तिग्गा ने सोमवार को नावाडीह मध्य विद्यालय के सहायक शिक्षक शमीम अहमद को एक छात्रा के साथ अभद्र व्यवहार करने के मामले में निलंबित कर दिया. निलंबन आदेश 16 फरवरी को प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी नावाडीह के प्रतिवेदन रिपोर्ट के आधार पर किया गया है

  • बोकारो थर्मल में दो घरों से लाखों की संपत्ति चोरी

    बोकारो थर्मल स्थित डीवीसी की आवासीय कॉलोनी से सटे निजी वैशाखी कॉलोनी के दो घरों का ताला तोड़ कर चोरों ने रविवार की रात को लगभग पांच लाख रुपये की संपत्ति चोरी कर ली. चोरी डीवीसी कामगार सीताराम प्रजापति और उनके रिश्तेदार व्यवसायी रामू प्रजापति के घर हुई है.

  • युवक ने फांसी लगा कर दी जान

    साड़म पूर्वी पंचायत अंतर्गत बुटबरिया में स्व. भुनेश्वर राम के पुत्र 38 वर्षीय वीरेंद्र कुमार ने रविवार की रात को अपने घर में फांसी लगा कर जान दे दी.

  • कोयला उत्पादन में 6.6 प्रतिशत का पॉजिटिव ग्रोथ

    कोल इंडिया ने चालू वित्त वर्ष के 31 जनवरी तक कोयला उत्पादन में पिछले वर्ष की तुलना में 6.6 फीसदी पॉजिटिव ग्रोथ किया है. कंपनी की सिर्फ दो अनुषंगी इकाई बीसीसीएल एवं एमसीएल को छोड़ शेष कंपनियों का प्रोडक्शन ग्रोथ पॉजिटिव है.

  • कसमार : सांसद ने किया पौने दो करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास

    सांसद रवींद्र कुमार पांडेय ने सोमवार को कसमार प्रखंड के पुरनी बगियारी स्थित मंगलचंडी मंदिर परिसर में आयोजित एक समारोह में 1 करोड़ 53 लाख रुपये की लागत से प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की तीन सड़कों का शिलान्यास तथा सांसद निधि मद से 22 लाख रुपये की लागत से निर्मित 16 योजनाओं का उद्धाटन किया.

  • बोकारो : होली के पहले लाइसेंस पर मिलेंगे 1500 क्वार्टर

    बोकारो : लाइसेंस पर क्वार्टर का इंतजार कर रहे बीएसएल से रिटायर कर्मियों के लिए खुशखबरी है. होली के पहले रिटायर कर्मियों को 1500 क्वार्टर मिलेगा. बीएसएल प्रबंधन ने विभिन्न सेक्टर में खाली पड़े क्वार्टर की सूची तैयार कर ली है. साथ ही विभिन्न सेक्टर में अवैध कब्जा वाले क्वार्टर को अभियान चलाकर खाली कर दिया गया है. रिटायर कर्मी लंबे अरसे से बीएसएल प्रबंधन से लाइसेंस पर क्वार्टर देने की डिमांड कर रहे हैं.

  • बोकारो :आइएमए चास की अध्यक्ष बनीं डॉ मीता सिन्हा, सचिव अनुराग

    जेनरल बॉडी की बैठक में सर्वसम्मति से हुआ चयन बोकारो :सेक्टर पांच स्थित आइएमए हॉल में शनिवार को आइएमए चास सत्र 2019-20 का चुनाव पर्यवेक्षक सह आइएमए स्टेट के उपाध्यक्ष डॉ बीके पंकज के देखरेख हुआ. जेनरल बॉडी की दो घंटे तक चली बैठक में सर्वसम्मति से अध्यक्ष पद पर डॉ मीता सिन्हा व सचिव पद पर डॉ अनुराग श्रीवास्तव के नाम पर अंतिम मुहर लगायी गयी. दोनों पदाधिकारी 31 मार्च को सत्र 2018-19 के अध्यक्ष डॉ रणधीर कुमार सिंह व सचिव डॉ निरंजन कुमार सिंह से प्रभार लेंगे. फिर कार्यकारिणी का विस्तार होगा.

  • बोकारो : उत्पाद विभाग की कार्रवाई, होटल व राशन दुकान से अवैध शराब जब्त

    बोकारो : उत्पाद विभाग ने चास के आइटीआइ मोड़ स्थित एक राशन दुकान व पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय उच्च पथ के किनारे एक लाइन होटल में छापेमारी कर अवैध विदेशी शराब बरामद किया है. मौके से आइटीआइ मोड़ में गुप्ता जेनरल स्टोर के मालिक गोविंद प्रसाद वर्णवाल (58 वर्ष) व राष्ट्रीय उच्च पथ के किनारे चौरा गांव के निकट राहुल होटल के मालिक राहुल माहथा (21 वर्ष) को गिरफ्तार किया गया है.

  • बोकारो : सिर्फ बैनर-पोस्टर में ही दिखता है विकास

    बोकारो : झारखंड में विकास बिजली के खंभा, बैनर, पोस्टर व विज्ञापन में ही दिखता है. जमीन पर विकास का कोई काम नहीं हुआ है. चुनाव पूर्व व बाद का सभी वादा जुमला बन गया. यह बात झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कही. श्री सोरेन रविवार को बोकारो परिसदन में प्रेस से बात कर रहे थे. कहा : सरकार की नाकामियों को बताने के लिए ही संघर्ष यात्रा की शुरुआत की गयी है.

  • गोमिया : झामुमो की संघर्ष यात्रा, बोले हेमंत- सबसे बेकार और बेशर्म है रघुवर सरकार

    रविवार की देर शाम झामुमो की संघर्ष यात्रा गोमिया पहुंची. केरी (टीकाहारा) में सभा को संबोधित करते हुए झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष सह नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने भ्रष्टाचार, भूख से हो रही मौतें, आदिवासी-मूलवासी, अल्पसंख्यकों, पिछड़ों के शोषण, बेरोजगारी आदि के मसलों पर रघुवर सरकार के खिलाफ खूब आग उगला.

  • झारखंड विरोधी रघुवर सरकार को उखाड़कर छत्तीसगढ़ में फेंक आना होगा : हेमंत सोरेन

    झामुमो की संघर्ष यात्रा रविवार को बोकारो के कसमार पहुंची. वाहनों का विशाल काफिला के साथ कार्यकर्ताओं ने पूर्व मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन का जोरदार स्वागत किया. हेमंत सोरेन ने कसमार के बाजारटांड़ में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए रघुवर सरकार पर जमकर निशाना साधा. कहा कि पिछले 18 सालों में इतनी नालायक सरकार कभी नहीं बनी. उन्होंने राज्य में अपराध, किसानों व महिलाओं की दुर्दशा, भूख से मौत, बेरोजगारी-पलायन व भ्रष्टाचार की स्थिति को सामने रखते हुए कहा कि रघुवर के शासनकाल में झारखंड की दुर्गति हो गयी है.

  • चास : सरकार बनी, तो निजी कंपनियों में भी 70 फीसदी आरक्षण : हेमंत सोरेन

    चास/रांची : झामुमो की सरकार बनी तो निजी कंपनियों में 70 फीसदी नौकरी झारखंड के युवकों को दिलायी जायेगी. वहीं 50 फीसदी महिलाओं को सरकारी नौकरी दी जायेगी.

  • सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगी मैट्रिक व इंटर की परीक्षा

    20 फरवरी से शुरू हो रही मैट्रिक व इंटर परीक्षा की तैयारी को लेकर शनिवार को समाहरणालय में संबंधित विभाग के अधिकारियों व केंद्राधीक्षकों की बैठक हुई. अध्यक्षता डीसी डॉ शैलेश कुमार चौरसिया ने की.

  • सी विजि़ल एप से चुनाव में आयेगी पारदर्शिता

    आने वाले लोस चुनाव को लेकर मंत्रिमंडल (निर्वाचन) विभाग के अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे व मनीष रंजन की अध्यक्षता में सी विजील से संबंधित प्रशिक्षण का आयोजन वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुआ.

  • दुर्घटना में बोकारो के एक ही परिवार के पांच की मौत

    गया जिले के आमस थाना क्षेत्र में जीटी रोड पर नवगढ़ गांव के पास शनिवार की सुबह सड़क हादसे में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गयी.

  • सरकार बनी तो निजी कंपनियों में स्थानीय युवकों को देंगे 70 फीसदी नौकरी : हेमंत

    संघर्ष यात्रा के संदेश को घर-घर तक पहुंचाना है, तभी इस राज्य में परिवर्तन आयेगा. परिवर्तन आने से ही मूलवासी-आदिवासी को अधिकार मिलेगा. यह कहना है झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष सह नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन का. वह शनिवार को चास प्रखंड क्षेत्र के सोनाबाद स्थित बिनोद बिहारी महतो फुटबॉल स्टेडियम में झारखंड संघर्ष यात्रा के दौरान बोल रहे थे.

  • आधुनिक तरीके से खेती कर बनें स्वावलंबी : मंत्री

    अत्याधुनिक तरीके से खेती करके किसान आर्थिक रूप से स्वावलंबी बन सकते हैं. सरकार कॉपरेटिव के माध्यम से कृषि कार्य और पशुपालन को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत है. इससे सामूहिक रूप से कम समय में और पूंजी निवेश कर उत्पादन कर सकते है. सहकारिता विभाग इसके लिए हर संसाधन मुहैया कराएगी.

  • गुरुकुल के 31 युवक राजकोट रवाना

    चास कॉलेज चास परिसर स्थित कल्याण विभाग की ओर से संचालित कल्याण गुरुकुल में सीएनसी लेथ मशीन ऑपरेटर ट्रेड के सातवें बैच के 31 युवकों को उपायुक्त डॉ शैलेश कुमार चौरसिया ने शनिवार को राजकोट (गुजरात) के लिये रवाना किया.

  • पापा, पोगो चैनल नहीं आ रहा है... सुनिये जी, स्टार प्लस भी बंद है...

    पापा, पोगो चैनल नहीं आ रहा है. सुनिए जी, स्टार प्लस, सोनी व जी टीवी भी बंद है. जी हां, एक फरवरी से इंटरटेनमेंट चैनल बंद है. घर-घर में यह चर्चा का विषय है. मनपसंद चैनल देखने के लिए अब आपको जेब ढीली करनी पड़ेगी. यानी पूर्व में केबल ऑपरेटर को जो भुगतान करते थे, उसकी दोगुनी राशि आपको चुकानी पड़ेगी. जब तक आप एडवांस पेमेंट नहीं करेंगे, चैनल का लुत्फ नहीं उठा पायेंगे.

  • मफलर से गला दबा पत्नी को मार डाला

    हरला थाना क्षेत्र के सेक्टर आठ गाड़ाबासा झोंपड़ी निवासी विवाहिता मीरा देवी की हत्या उसके पति ने बेरहमी से मारपीट कर व मफलर से गला दबाकर कर दी. घटना की प्राथमिकी मृतका के पिता गाड़ाबासा निवासी लखन गोप के बयान पर गुरुवार को स्थानीय थाना में दर्ज की गयी है

  • बोकारो इस्पात संयंत्र को सुरक्षा के क्षेत्र में प्रतिष्ठित 'इस्पात सुरक्षा पुरस्कार'

    बोकारो स्टील प्लांट में वर्ष 2017 व 2018 के दौरान एक भी दुर्घटना नहीं हुई. इसके लिए बीएसएल को ''इस्पात सुरक्षा पुरस्कार'' से नवाजा गया है. रांची में सुरक्षा, स्वास्थ्य व पर्यावरण संबंधी संयुक्त समिति (जेसीएसएसआइ) के वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में

  • पीएम से सम्मानित हो लौटीं दांतू मुखिया का स्वागत

    कसमार प्रखंड अंतर्गत दांतू पंचायत की मुखिया मंजूबाला देवी हरियाणा के कुरुक्षेत्र में आयोजित स्वच्छ शक्ति सम्मान 2019 में प्रधानमंत्री से सम्मानित होकर गुरुवार को दांतू लौटीं.

  • चास : मुस्लिम मुहल्ला के युवकों ने फूंका पाकिस्तान का पुतला

    मुस्लिम मुहल्ला चास के युवकों ने पुलवामा आतंकवादी हमले के विरोध में गुरुवार को धर्मशाला मोड़ में पाकिस्तान का पुतला फूंका. पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाये. शहीदों को श्रद्धांजलि दी. पुतला फूंकने वालों में सोनू रजा, आदिल शमीम, इश्तियाक आलम, अली खान, आसिफ खान, सज्जाद खान, साजिद खान, संजय सिंह आदि शामिल थे.

  • आसाराम बापू की होर्डिंग पर पोती कालिख

    बोकारो विकास फोरम की ओर से गुरुवार को चास-बोकारो के दर्जनों जगहों पर आसा राम बापू के होर्डिंग व बैनर पर कालिख पोता गया. नेतृत्व फोरम अध्यक्ष अनिल सिंह ने किया. श्री सिंह ने कहा : बोकारो बुद्धिजीवियों का शहर है. आशाराम जैसे दुष्कर्मी का होर्डिंग लगाना सरासर गलत है.

  • पेड़ से टकराया मालवाहक, चालक की मौत

    बीएस सिटी थाना क्षेत्र के सेक्टर दो बी बीएसएनएल कार्यालय के पास गुरुवार की सुबह टाटा 407 (जेएच01सीजे-0328) मालवाहक अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गया.

  • ताइक्वांडो में जिला के खिलाड़ियों ने लहराया परचम

    10 से 12 फरवरी तक होटवार (रांची) में संपन्न हुए झारखंड स्टेट गेम्स में बोकारो की सात सदस्यीय टीम ने ताइक्वांडो में जिला का प्रतिनिधित्व किया. सभी खिलाड़ियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया व तीन पदक के साथ ताइक्वांडो में चैंपियन बनाया.

  • एनडी पब्लिक स्कूल में मातृ-पितृ पूजन दिवस मना

    शिवपुरी कॉलोनी स्थिति एनडी पब्लिक स्कूल में गुरुवार को मातृ पितृ पूजन दिवस समारोह हुआ. बतौर मुख्य अतिथि जगरनाथ शाही तथा विशिष्ट अतिथि नीना नारायण ने संयुक्त रूप से कार्यक्रम उद्घाटन किया.

  • महिला समूहों को आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास : मेयर

    चास नगर निगम की ओर से आयोजित दो दिवसीय शहरी समृद्धि उत्सव पखवारा का समापन गुरुवार को हुआ. कार्यक्रम का उद्घाटन मेयर भोलू पासवान ने किया.

  • किसानों के लिए बनाये जायेंगे 15 कृषि फीडर

    चास विद्युत सर्किल कार्यालय की ओर से किसानों को सिंचाई की समस्या से निजात दिलाने के लिये प्रयास किया जा रहा है. इसके लिये विभाग की ओर से जिला के सभी प्रखंड क्षेत्रों में 15 कृषि फीडर बनाने की योजना है. ताकि किसान अनाज उत्पादन में आत्मनिर्भर बन सके. प्रखंड क्षेत्रों में कृषि फीडर बनाने के लिये विद्युत विभाग की ओर से संवेदक कंपनी बहाल कर दिया गया है.

  • महिला सशक्तीकरण पर भाजपा सरकार का विशेष ध्यान

    फुसरो नगर परिषद की ओर से शहरी समृद्धि उत्सव पखवारा के तहत बेरमो प्रखंड कार्यालय के बहुद्देशीय भवन फुसरो में गुरुवार को महिला सम्मेलन सह स्वयं सहायता समूह सशक्तीकरण कार्यशाला आयोजित की गयी. उद्घाटन मुख्य अतिथि बेरमो विधायक योगेश्वर महतो बाटुल, नप उपाध्यक्ष छेदी नोनिया, बेरमो बीडीओ सह नप प्रभारी इओ अखिलेश कुमार व सिटी मिशन मैनेजर चंपा तिग्गा ने संयुक्त रूप से किया.

  • कथारा में पति ने पत्नी की गला दबाकर की हत्या, आरोपी पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    सीसीएल कथारा क्षेत्र के जीएम यूनिट स्थित रशियन कॉलोनी आवास संख्या-डब्ल्यू बी/43 में पति अरुण लहरी, पिता राजेन्द्र लहरी ने अपनी ही पत्नी कंचन देवी (30) की गमछा से गला दबाकर हत्या कर दी. घटना गुरुवार की दोपहर लगभग दो बजे की है. घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार उक्त आवास में आरोपी पति, पत्नी और एक छोटा पांच वर्षीय बेटा साथ में रहते थे.

  • चास : बच्चों की लड़ाई में जवान व उसकी पत्नी को मारा चाकू

    चास : बेंदीटांड़ मुहल्ले में बच्चों की लड़ाई में आइआरबी जवान अमित कुमार राय और उनकी पत्नी स्नेहा राय को चाकू मार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. सूचना पर चास पुलिस पहुंची व आरोपी गोलू कुमार व योगेश कुमार को गिरफ्तार कर बुधवार को चास जेल भेज दिया. इस मामले में अमित कुमार ने प्राथमिकी दर्ज करायी है. अमित बेंदीटांड़ में किराये पर रहते हैं. वह मूल रूप से धनबाद के बाघमारा थाना क्षेत्र स्थित डुमरा के निवासी है और आइआरबी-2 मुसाबनी में कार्यरत हैं.

  • बोकारो : ...जब मांदर की थाप पर थिरकते मुख्यमंत्री रघुवर दास, कहा, हेमंत अपने पिता के अपमान को नजरअंदाज कर रहे हैं

    बोकारो/रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि कांग्रेस ने मनमोहन सिंह के नेतृत्व में यूपीए सरकार में कोयला मंत्री और राज्य के गुरुजी शिबू सोरेन पर केस किया. घर पर छापा मारा. बाबूलाल मरांडी ने चीरूडीह मामले में जेल भेजने का काम किया.

  • हेमंत अपने पिता के अपमान को नजरअंदाज कर रहे हैं : रघुवर

    कांग्रेस ने मनमोहन सिंह के नेतृत्व में यूपीए सरकार में कोयला मंत्री और राज्य के गुरुजी शिबू सोरेन पर केस किया. घर पर छापा मारा. बाबूलाल मरांडी ने चीरूडीह मामले में जेल भेजने का काम किया. गुरुजी राज्य के सर्वमान्य नेता हैं. उनका अपमान किया. बेटे को इतनी समझ तो होनी ही चाहिए.

  • पति की हत्या में पत्नी और उसका प्रेमी दोषी

    स्थानीय न्यायालय के अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने बुधवार को हत्या के मामले में जरीडीह थाना क्षेत्र के ग्राम खुंटरी निवासी विजय मांझी (30 वर्ष) व बालीडीह निवासी उषा देवी को दोषी करार दिया है. दोष सिद्ध हुए मुजरिम उषा देवी चंदनकियारी के ग्राम संथालडीह निवासी मृतक डोमन मांझी की पत्नी थी.

  • बच्चों की लड़ाई में आइआरबी जवान व उसकी पत्नी को मारा चाकू

    चास थाना क्षेत्र के बेंदीटांड़ मुहल्ले में मंगलवार की देर शाम बच्चों की लड़ाई में आइआरबी जवान अमित कुमार राय व उनकी पत्नी स्नेहा राय को चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. सूचना पर चास पुलिस पहुंची व आरोपी गोलू कुमार व योगेश कुमार को गिरफ्तार कर बुधवार को चास जेल भेज दिया.

  • अज्ञात टेंपो चालक पर मामला दर्ज

    सेक्टर 12 सी आवास संख्या 1213 निवासी संजय कुमार के बयान पर स्थानीय सेक्टर 12 थाना में बुधवार को अज्ञात टेंपो चालक के खिलाफ सड़क दुर्घटना का मामला दर्ज किया गया है.

  • खेलकूद से तन व मन होता है विकसित

    बीएसएल संचालित बोकारो इस्पात सीनियर सेकेंडरी विद्यालय-02/सी में बुधवार को वार्षिक खेलकूद समारोह हुआ. बतौर मुख्य अतिथि वरीय प्रबंधक अविनाश कुमार झा ने कार्यक्रम की शुरुआत की. कहा : खेलकूद से तन व मन विकसित होता है. एकेडमिक शिक्षा में खेलकूद का अहम योगदान होता है.

  • इगल आइ, पावर रेंजर, एसएमएस स्टीलर्स व रोलिंग रॉयल की टीम सेमीफाइनल में

    बुधवार को तलगड़िया स्थित वेदांता स्टील प्लांट के मैत्री ग्राउंड में खेले गए इएसएल टी -10 क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले क्वार्टर फाइनल मैच में इगल आइ ने बीएफ ब्लास्टर को 12 रनों से पराजित किया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इगल आइ की टीम ने 10 ओवर में तीन विकेट खोकर 127 रन बनाएं.

  • सेल में पेंशन स्कीम लागू मंत्रालय ने लगायी मुहर

    सेल में पेंशन स्कीम लागू हो गयी है. इस्पात मंत्रालय ने इस पर मुहर लगा दी है. मंत्रालय की ओर से इस संबंध में 11 फरवरी को सेल व आरआइएनएल के चेयरमैन को पत्र लिखा गया है. जो अधिकारी 01.01.2007 से रिटायर हुए हैं उन्हें पेंशन स्कीम का लाभ मिलेगा. पेंशन स्कीम में सेल के प्रोफिट इयर का बेसिक व डीए का नौ प्रतिशत पेंशन मद में दिया जायेगा.

  • सभी कोषांग चुनाव की तैयारी शुरू करें : डीसी

    उपायुक्त डाॅ शैलेश कुमार चौरसिया ने सोमवार को आने वाले लोस चुनाव की तैयारियों को लेकर गठित विभिन्न कोषांगों की समीक्षा बैठक कार्यालय कक्ष में की.

  • पत्नी की आत्महत्या में पति दोषी करार

    स्थानीय न्यायालय के अपर जिला व सत्र न्यायाधीश द्वितीय जनार्दन सिंह की अदालत ने पत्नी की आत्महत्या के मामले में सोमवार को एलएच मोड़, सोनाटांड़ निवासी राजेश साव (45 वर्ष) को दोषी करार दिया है. सजा का फैसला 13 फरवरी को सुनाया जायेगा. न्यायालय में य

  • हत्या कर शव रेलवे ट्रैक पर फेंका

    राधानगर पंचायत अंतर्गत गुडगुडी के बारूडीह बस्ती निवासी 35 वर्षीय वीरेन कपरदार (पिता उमापद कपरदार) का शव सोमवार की सुबह राधागांव तथा पुंदाग रेलवे ट्रैक पर पाया गया. घटना की खबर फैलते ही आसपास के ग्रामीण जुटने लगे. पिंड्राजोरा थाना ने कागजी कार्रवाई कर शव को मर्चरी में रखवा दिया.

  • मांगों के समर्थन में अधिवक्ता आधा दिन न्यायिक कार्य से अलग रहे

    बार काउंसिल ऑफ इंडिया व झारखंड राज्य विधिक परिषद‍् के निर्देश के अालोक में अपनी विभिन्न मांगों के समर्थन में सोमवार को बोकारो बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने आधा दिन तक स्वयं को न्यायिक कार्य से अलग रखा. अधिवक्ताओं ने बार एसोसिएशन भवन से मार्च निकालते हुए डीसी, प्रधान जिला न्यायाधीश व स्थानीय सांसद को भी

  • अज्ञात वाहन चालक पर मामला दर्ज

    सेक्टर छह ए, आवास संख्या 3296 निवासी अभिषेक राज के बयान पर सोमवार को स्थानीय बीएस सिटी थाना में सड़क दुर्घटना का मामला दर्ज कराया गया है. मामले में अज्ञात वाहन चालक को अभियुक्त बनाया गया है. सड़क दुर्घटना गत 31 जनवरी को बीएसएल प्रशासनिक भवन के पास हुई थी. दुर्घटना में सूचक के पिता भारत भूषण भारती की मौत इलाज के दौरान बीजीएच में हो गयी थी.

  • मुर्गा दुकान पर नही दिख रहे है ग्राहक, गोमिया क्षेत्र में बर्ड फ्लू की आशंका से सहमे हैं लोग

    13 फरवरी तक आयेगी भोपाल से जांच रिपोर्ट गोमिया : गोमिया एवं आसपास के क्षेत्रों में पिछले दिनों कई कौवों की मौत के बाद पशुपालन विभाग द्वारा इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पिछले सात फरवरी को रांची से चिकित्सकों की टीम गोमिया भेजी गयी थी. टीम ने मुर्गे के सैम्पल को विस्तृत जांच के लिए भोपाल भेज दिया है.

  • बोकारो : राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का समापन, हेलमेट पहन सुरक्षित सफर का लें आनंद : डीसी

    राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का समापन रविवार को हुआ. जिला प्रशासन व रोड सेफ्टी के सदस्यों ने संयुक्त रूप से समाहरणालय सभाकक्ष में कार्यक्रम आयोजित की. उपायुक्त डॉ शैलेश कुमार चौरसिया ने कहा : बाइक चालक हेलमेट पहन और चार पहिया वाहन चालक सीट बेल्ट लगा सुरक्षित सफर का आनंद लें.

  • बोकारो : अवैध लोहा लदा पिकअप जब्त नाबालिग चालक पकड़ाया

    बालीडीह थाना पुलिस ने गोविंद मार्केट चौक के पास अवैध लोहा लदा पिकअप वैन (जेएच02एडी-0427) जब्त किया है. पिकअप वैन से एक 16 वर्षीय नाबालिग चालक को पकड़ा गया है. इस संबंध में मामला दर्ज कर पुलिस ने रविवार को पिकअप वैन के नाबालिग चालक को बाल सुधार गृह चास भेज दिया है.

  • बोकारो : आज से हर दिन होगा सदर अस्पताल का निरीक्षण

    बोकारो : कैंप दो सदर अस्पताल में बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था बनाने को लेकर सीएस डॉ अंबिका प्रसाद मंडल ने नया निर्देश जारी किया है. शनिवार को जारी निर्देश के अनुसार एनसीडी की नोडल पदाधिकारी डॉ राजश्री रानी को हर दिन अस्पताल निरीक्षण की जिम्मेवारी सौंपी गयी है. डॉ रानी निरीक्षण के बाद हर शाम को सीएस डॉ मंडल को रिपोर्ट सौंपेगी. रिपोर्ट के आधार पर तैनात चिकित्सकों व कर्मचारियों पर कार्रवाई व पुरस्कार की योजना बनेगी. साथ ही रिपोर्ट वरीय अधिकारियों को भेजी जायेगी. सीएस कर रहे हैं 24 जनवरी से लगातार निरीक्षण : नये सिविल सर्जन का प्रभार डॉ मंडल ने 24 जनवरी को लिया था. प्रभार लेने के साथ ही डॉ मंडल लगातार सरकारी अस्पतालों का निरीक्षण करने निकलते हैं. देर शाम को लौटने के बाद कार्यालय में सभी कार्यक्रम पदाधिकारियों के साथ समीक्षा करते हैं. रविवार को डॉ मंडल ने ''प्रभात खबर'' को बताया कि निरीक्षण का मकसद कार्रवाई नहीं, बल्कि व्यवस्था में सुधार लाना है. ओपीडी... दवा स्टॉक... जांच घर आदि की होगी जांच डॉ मंडल ने बताया कि सदर अस्पताल में स्वास्थ्य व्यवस्था से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं करेंगे. रोजाना 600 मरीजों की जांच ओपीडी में होती है. व्यवस्था सही नहीं होने पर मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. रात को अस्पताल से मरीजों को वापस जाने की भी सूचना मिलती है. अब ऐसा नहीं होगा. अस्पताल से वापस मरीज को भेजने वाले पारा कर्मियों व चिकित्सकों पर जांच के बाद तुरंत कार्रवाई की जायेगी. डॉ रानी ओपीडी, दवा स्टॉक, जांच घर, मरीजों की स्थिति की जांच करेंगी.

  • बोकारो : पश्चिम सिंहभूम को हराकर बोकारो बना चैंपियन

    झारखंड राज्य क्रिकेट संघ की ओर से संचालित अंतर जिला अंडर-19 एलीट ग्रुप क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच रविवार को खेला गया. मेकॉन स्टेडियम रांची में खेले गये मैच में बोकारो की टीम ने कप्तान साहिल राज के ऑलराउंड प्रदर्शन की मदद से गत चैंपियन पश्चिम सिंहभूम की टीम को चार विकेट से पराजित कर चैंपियन बनने का गौरव पाया.

  • बोकारो : रांची को हरा बोकारो फुटबॉल टीम फाइनल में

    झारखंड ओलिंपिक एसोसिएशन की ओर से झारखंड ओलिंपिक गेम्स के तहत फुटबॉल व कबड्डी प्रतियोगिता रांची के खेलगांव में हुई. खेलगांव स्टेडियम में पहला सेमीफाइनल मैच बोकारो फुटबॉल टीम व रांची टीम के बीच हुआ. इसमें बोकारो फुटबॉल टीम के खिलाड़ी ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए विपक्षी टीम रांची पर लगातार दबाव बनाते रहे.

  • शिक्षा के नाम पर बोकारो में चल रहा बड़ा व्यापार : प्रकाश

    बसंत पंचमी के अवसर पर रविवार को बौद्धिक नगरी बोकारो में ज्ञान के प्रकाश को प्रभावित करनेवालों के विरुद्ध जेवीएम ने एक दिवसीय सामूहिक उपवास रखा. जेवीएम प्रदेश कार्यसमिति सदस्य डॉ प्रकाश के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने सेक्टर 4 स्थित जगन्नाथ मंदिर में भगवान जगन्नाथ व मां सरस्वती की पूजा अर्चना की. बोकारो को शिक्षा के ठेकेदारों से मुक्त करने का संकल्प लिया. डॉ प्रकाश ने कहा : बोकारो के विस्थापित इलाकों में आजतक हाईस्कूल की स्थापना नहीं हो पायी है.

  • चास : मेयर भोलू पासवान को बेल मिलने के खिलाफ हाइकोर्ट जायेंगे स्वर्णकार

    मेयर भोलू पासवान के समर्थकों और पार्षद के पति सह कांग्रेस नेता अमर स्वर्णकार के बीच मारपीट के मामले में रविवार को नया मोड़ आ गया. श्री स्वर्णकार ने प्रेस वार्ता में कहा कि मेयर व उनके समर्थकों को जमानत मिलने के खिलाफ हाइकोर्ट में अपील करेंगे. मेन रोड स्थित दुर्गा मंदिर परिसर में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि 27 जनवरी को हुई मारपीट के दौरान जान से मारने की नीयत से उनका गला दबाया गया था. अभी भी गले में काला निशान मौजूद है.

  • गोमिया : सांसद ने कहा- सबका साथ सबका विकास की तर्ज पर क्षेत्र का कर रहा हूं विकास

    गोमिया मे सांसद मद व प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से निर्मित ढाई करोड़ रुपये की लागत से 45 योजनाओं का शिलान्यास सांसद रवीन्द्र कुमार पाण्‍डेय ने फीता काटकर किया. योजना में सांसद मद से 75 लाख तथा सवा दो करोड़ करोड़ रुपये का प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना पथ है.

  • सीबीआइ ने कोलकर्मी को Rs 10 हजार घूस लेते पकड़ा

    धनबाद सीबीआइ की 12 सदस्यीय टीम ने बीसीसीएल कतरास क्षेत्र के सलानपुर कोलियरी कार्यालय के चीफ कैशियर प्रवीण राय को शनिवार को 10 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार कर लिया. सुबह 10 बजे से 12.20 बजे तक कार्यालय में टीम ने आरोपी से पूछताछ की. फिर उसे लेकर भूली स्थित उसके क्वार्टर गयी.

  • संदेहास्पद स्थिति में शराब दुकान के कर्मचारी की मौत

    बालीडीह के शिवपुरी कॉलोनी, 43 मोड़ निवासी राजू रंजन यादव (35 वर्ष) की संदेहास्पद स्थिति में शनिवार की सुबह मौत हो गयी. स्थानीय लोगों ने राजू यादव को गंभीर स्थिति में घर का दरवाजा तोड़कर बाहर निकाला. इलाज के लिए तत्काल उसे बोकारो जेनरल अस्पताल लाया गया.

  • अवैध धंधा की जानकारी मिली तो संबंधित थानेदार की खैर नहीं

    एसपी पी मुरुगन ने शनिवार को जिले के पुलिस पदाधिकारियों के साथ मासिक अपराध समीक्षा बैठक पुलिस कार्यालय में की. उन्होंने लंबित कुर्की-वारंट के निष्पादन में तेजी लाने का निर्देश दिया. कहा : चुनाव के मद्देनज सभी संबंधित थाना अपने अपने इलाके में स्थित मतदान केंद्रों को वेरीफाई करने को कहा.

  • इंस्पेक्टर के आवास से मोबाइल चोरी

    बारी को-ऑपरेटिव कॉलोनी के प्लॉट संख्या 32 निवासी विशेष शाखा के इंस्पेक्टर चुनमुन सिंह का मोबाइल फोन उनके आवास से चोरी हो गयी. घटना की प्राथमिकी शनिवार को बालीडीह थाना में दर्ज करायी गयी है.

  • कृषि वैज्ञानिक विजय को मिली डॉक्टरेट की उपाधि

    कसमार प्रखंड के मधुकरपुर निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक नूनाराम महतो के पुत्र विजय कुमार प्रजापति को दिल्ली में डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी की उपाधि से नवाजा गया है. आठ फरवरी को भारतीय कृषि अनुसंधान केंद्र, पूसा नयी दिल्ली में आयोजित संस्थान के 57वें दीक्षांत समारोह में कृषि वैज्ञानिक विजय कुमार प्रजापति को जल

  • बर्ड फ्लू को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क

    बोकारो में बर्ड फ्लू को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क है. सदर अस्पताल में आइश्यूलेशन वार्ड बनाया गया है. चिकित्सकों व पारा मेडिकल की एक टीम भी तैयार रखी गयी है. टीम की मॉनीटरिंग खुद सिविल सर्जन डॉ अंबिका प्रसाद मंडल कर रहे हैं. जिले में अब तक एक भी बर्ड फ्लू से ग्रसित मरीज नहीं मिला है.

  • 28 से पांच दिनों तक सामूहिक अवकाश में रहेंगे पदाधिकारी

    सात सूत्री मांगों के समर्थन में सेक्टर चार स्थित पुलिस क्लब में शनिवार को पुलिस एसोसिएशन बोकारो शाखा के कार्यकारिणी की बैठक हुई. अध्यक्षता पुलिस एसोसिएशन चंद्रभूषण सिंह ने की. श्री सिंह ने कहा पुलिस पदाधिकारियों व कर्मियों की मांग को लेकर केंद्रीय कार्यालय द्वारा आंदोलन की रूप रेखा तैयार की गयी है.

  • हादसे में युवक की मौत

    बगोदर थाना क्षेत्र के जीटी रोड हेसला कब्रिस्तान के पास शुक्रवार दिन के तीन बजे सड़क दुर्घटना में एक युवक की मौत हो गयी. मृतक पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद निवासी तस्लीम शेख (30) है. वह फेरी का काम करता था. दोपहर को तस्लीम टीवीएस मोपेड पर सवार होकर साथी बदरू शेख के साथ फेरी करने डुमरी से बगोदर की ओर आ रहा था.

  • रेलवे स्टेशन से स्कार्पियो की लूट, शक के घेरे में चालक

    दपू रेलवे बोकारो स्टेशन के कार स्टैंड से शुक्रवार की सुबह चतरा निवासी आनंद माथुर की स्कार्पियो (जेएच 13सी 9593) को लूट लिये जाने का मामला प्रकाश में आया है. मामले में चालक शक के घेरे में है.

  • अज्ञात वाहन की चपेट में आने से पारा शिक्षक की मौत

    राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 23 पेटरवार- जैनामोड़ पथ पर पेटरवार थाना क्षेत्र के पेटरवार प्रखंड कार्यालय के समीप शुक्रवार की शाम एक अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक पारा शिक्षक की मौत हो गयी.

  • इस्पात कर्मी रिटायरमेंट से जुड़ी औपचारिकताओं से हुए अवगत

    फरवरी 2019 में बोकारो स्टील प्लांट से सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति से जुड़ी औपचारिकताओं व सेवानिवृत्ति के बाद जीवन में आने वाले परिवर्तनों के समुचित प्रबंधन की जानकारी शुक्रवार को एचआरडी सेंटर में एक नये सफर की शुरुआत कार्यक्रम में दी गयी

  • अलविदा ठंड का मजा लीजिए

    याद कीजिए मई व जून की गर्मी को आैर अलविदा ठंड का मजा लीजिए. शुक्रवार को हल्की बूंदा-बांदी जाती हुई ठंड को वापस ले आयी. मौसम के इस बदलाव का लोगों ने जमकर आनंद भी लिया. तीन दिन के तापमान में उछाल के बाद मानो शुक्रवार को सूर्य देव छुट्टी पर थे.

  • गोमिया : बर्ड फ्लू की आशंका, जांच के लिए पहुंची टीम

    गोमिया : गोमिया क्षेत्र में बर्ड फ्लू की आशंका को लेकर गुरुवार को रांची से पशुपालन विभाग की टीम जांच करने पहुंची. टीम ने खम्हरा पंचायत में एक तथा तुलबुल पंचायत के ढेंढे गांव में तीन पोल्ट्री फार्म में जाकर मुर्गों का सैंपल लिया. स्वांग स्थित एक मुर्गा दुकान में भी सैंपल लिया गया. टीम में रांची के कांके स्थित पशुपालन, स्वास्थ्य एवं उत्पाद संस्थान के पशु चिकित्सक डॉ अशोक कुमार, डॉ प्रतिभा, डॉ बैजू वाला के अलावा गोमिया के प्रखंड पशुपालन पदाधिकारी एवं वरीय चिकित्सक डॉ अनिल कुमार सिंह आदि शामिल थे.

  • तारीख पर तारीख, विभाग पर विभाग, पर नहीं बदली किस्मत

    बोकारो जिला के दो अनुमंडल को जोड़ने, कोयला क्षेत्र को स्टील सेक्टर से जोड़ने व उत्पाद को बाजार क्षेत्र से जोड़ने वाली सड़क की किस्मत ऐसी बिखरी है कि जुड़ने का नाम ही नहीं ले रही है. बात हो रही है जैनामोड़-डुमरी सड़क की. दशकों से 48 किमी लंबी सड़क को फोर लेन बनाने की बात हो रही थी.

  • बाबा नगर : फर्नीचर गोदाम व घरों में चोरी

    थाना क्षेत्र के वार्ड-27 स्थित बाबा नगर में बुधवार की देर रात एक साथ एक गोदाम व दो घरों में चोरी हो गयी. इसकी जानकारी लोगों को गुरुवार की सुबह हुई.

  • सड़क सुरक्षा की ली शपथ, उल्लंघन करने वालों की काउंसेलिंग

    बीएसएल में सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. पूर्वाह्न महाप्रबंधक (आरएम व एमएचपी) संजय कुमार के नेतृत्व में मनसा सिंह गेट के समीप साइकिल चालकों के बीच स्टिकर वितरण किया गया.

  • मांगों को लेकर पुलिसकर्मी तीन चरणों में करेंगे आंदोलन

    सात सूत्री मांगों को लेकर जिला पुलिस तीन चरणों में आंदोलन करेंगे. गुरुवार को झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन-बोकारो की बैठक में यह निर्णय लिया गया. पुलिस लाइन-12 में आयोजित बैठक की अध्यक्षता एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष मनोज महतो ने की.

  • मतदाता सूची में एक भी व्‍यक्ति का नाम ना छूटे, नहीं तो होगी कानूनी कार्रवाई

    गोमिया प्रखंड मुख्यालय के सभागार भवन मे गुरुवार को दूसरी बार बीडीओ मोनी कुमारी व सीओ यशवंत नायक की उपस्थिति में प्रखंड स्तरीय बीएलओ की बैठक हुई. बैठक में बीडीओ मोनी कुमारी ने पूरे प्रखंड में क्रमवार 194 बूथों की क्रमवार समीक्षा करते हुए कहा गुड्डा-गुड्डी का खेल ना समझें संसदीय चुनाव है. पारदर्शिता के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करें. किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्‍त नहीं की जायेगी.

  • फुसरो में बच्चों से भरी स्कूल वैन पलटी, बड़ी घटना टली, सभी बच्चे सुरक्षित

    बेरमो थाना के फुसरो-सुभाष नगर हीरक रोड के पांच नंबर धौड़ा स्थित राकोमसं कार्यालय के समीप स्कूली बच्चों से भरी वैन असंतुलित होकर पलट गयी. वैन में सवार सभी बच्चे सुरक्षित हैं. एक बच्चे को हल्की चोट आयी है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि डीएवी पब्लिक स्कूल ढोरी से छुट्टी के बाद सभी बच्चों को रोजाना की तरह वैन से घर लाया जा रहा था. तभी हीरक रोड पर राकोसमं कार्यालय के पास वैन असंतुलित होकर पलट गयी.

  • चंदनकियारी : हॉट मिक्सिंग प्लांट में लगी आग

    चंदनकियारी : चंदनकियारी प्रखंड के नवडीहा गांव में स्थित अलकतरा हॉट मिक्सिंग प्लांट में बुधवार को भीषण आग लग गयी. आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. चास-चंदनकियारी मुख्य सड़क में नवीकरण कार्य कर रही कंस्ट्रक्शन कंपनी केडी इंफ्रा का प्लांट बताया जा रहा है.

  • बोकारो : बीएसएल के सेवानिवृत्त कर्मी से दिनदहाड़े 1.19 लाख की छिनतई

    सेक्टर आठ सी गांधी मैदान के निकट रिटायर बीएसएल कर्मी सूर्य देव राम (68 वर्ष) से 1.19 लाख रुपये की छिनतई हो गयी. बाइक सवार बदमाश मंगलवार की दोपहर लगभग डेढ़ बजे झपट्टा मारकर रुपयों से भरा बैग छीन कर भाग गये. श्री राम सेक्टर आठ सी, स्ट्रीट संख्या 40, आवास संख्या 2719 में रहते हैं.

  • बोकारो : यौन शोषण में 10 साल की सजा

    शादी का झांसा देकर चास की एक युवती का यौन शोषण करने वाले सीसीएल कर्मी राजू टुडू (25 वर्ष) को स्थानीय न्यायालय ने मंगलवार को दस वर्ष सश्रम कारावास और एक लाख रुपये जुर्माना की सजा सुनायी है. मुजरिम चंद्रपुरा थाना क्षेत्र के तरंगा का रहने वाला है. अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वितीय जनार्दन सिंह की अदालत ने उसे सजा सुनायी. जुर्माना नहीं देने पर मुजरिम को दो वर्ष की अतिरिक्त कारावास होगी.

  • बोकारो : अभियुक्त को गया से लाया गया चास जेल, किराये पर लगाने का झांसा देकर 10 वाहनों को गायब करने का मामला

    पतरातू के आशा कंस्ट्रक्शन में किराया पर चार चक्का वाहन लगाने का झांसा देकर वाहनों को गायब करने वाले गैंग के एक अपराधी को प्रोडक्शन वारंट पर मंगलवार को गया जेल से चास जेल लाया गया. उक्त अपराधी बिहार के गया जिला के वजीरगंज थाना के ग्राम चुल्हाई बिघा निवासी अभिषेक कुमार (26 वर्ष) है.

  • बेरमो : सांसद के प्रयास से डेंजर जोन से निकली डीसी लाइन, 15 फरवरी से डीसी लाइन पर ट्रेन चलाने की मिली अनुमति

    15 जून 2017 से धनबाद-चंद्रपुरा लाइन की बंदी बोकारो-धनबाद की आबादी के लिए एक बुरी खबर थी. कुछ आंदोलन भी चले. समय के साथ सभी ठंडे पड़ते गये, लेकिन अस्तित्व का प्रश्न बनाया गिरिडीह सांसद रवींद्र कुमार पांडेय ने. 19 माह तक अनवरत लोकसभा से मंत्री व विभागीय अधिकारियों तक हर मोर्चे पर उनका सक्रिय रहना काम आया. मुद्दे को लगातार जिला कर रखने का ही असर है कि अंतत: डीसी लाइन डेंजर जोन से बाहर आयी और रेलवे बोर्ड ने आगामी 15 फरवरी से इस पर पुन: ट्रेन चलाने की अनुमति दे दी.

  • बेरमो : धनबाद से दिल्ली तक की कसरत लायी रंग, सदन से लेकर मंत्री व विभागीय अधिकारियों तक पर बनाया दबाव

    धनबाद-चंद्रपुरा लाइन की बंदी धनबाद-बोकारो के लिए एक बुरी खबर थी. रेल मंत्रालय के फैसले के साथ क्षेत्र में आंदोलनों का दौर चल पड़ा था. राजनीतिक-गैर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गयी थीं. कई बार गिरिडीह सांसद रवींद्र कुमार पांडेय को तीखी आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था.

  • ट्रक लूटने वाले गिरोह के दो अपराधी पकड़ाये

    तीन जिलों की पुलिस ने सोमवार की रात अंतरप्रांतीय ट्रक लुटेरा गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया. कार्रवाई में चार थानाें की पुलिस शामिल थी. दोनों की गिरफ्तारी गोमो स्टेशन के निकट से की गयी. अपराधियों में मोहम्मद अमजद तथा मोहम्मद आलम हैं. ये लोग रामगढ़ जिले के खेलारी के रहनेवाले हैं.

  • जैप बहाली : शारीरिक जांच व परीक्षा में शामिल हुए 1367 उम्मीदवार

    जैप चार में चतुर्थ वर्गीय संवर्ग (दफ्तरी, रसोइया, जलवाहक, झाड़ूकश, नाई व धोबी) की नियुक्ति के लिए मंगलवार को सुबह छह बजे से शारीरिक जांच व लिखित परीक्षा हुई. झाड़ूकश पद के लिए क्रमांक 4001 से 6000 तक के उम्मीदवारों की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू की गयी. इसमें 1254 पुरुष व 113 महिला उम्मीदवारों ने भाग लिया.

  • प्रसिद्ध साहित्यकार भावना वर्मा का निधन

    इस्पात नगरी बोकारो की ख्याति प्राप्त साहित्यकार भावना वर्मा (50 वर्ष) नहीं रहीं. सोमवार की रात को सेक्टर 4 एफ स्थित आवास में उनका निधन हो गया. उनके निधन की खबर सुनते ही बोकारो के साहित्य जगत में शोक की लहर छा गयी. भावना वर्मा देश की सुप्रसिद्ध कथाकार प्रतिमा वर्मा की पुत्री और बीएसएल अधिकारी अतानु सरकार की पत्नी थीं.

  • रेलवे कर्मी को लगी गोली

    बालीडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत रेलवे कॉलोनी (आवास संख्या 29 सी) निवासी प्रवीण कुमार पासवान (45 वर्ष) मंगलवार की शाम को गोली लगने से घायल हो गये. प्रवीण बोकारो रेलवे के इलेक्ट्रिक शेड विभाग में सीनियर टेक्नीशियन के पद पर कार्यरत हैं. मंगलवार की शाम साढ़े सात बजे वह अपनी बाइक से घरेलू सामान खरीदने बाजार जा रहे थे.

  • पिता ने पढ़ाई को डांटा तो छात्रा ने लगा ली फांसी

    हरला थाना क्षेत्र अंतर्गत सेक्टर 8 सी, आवास संख्या 2259 निवासी सरकारी शिक्षक जन्मेंजय प्रसाद की पुत्री श्रद्धा सुमन (14 वर्ष) ने सोमवार की रात को अपने आवास में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस के अनुसार, श्रद्धा रात में खाना खाने के बाद एकांत में पढ़ाई करने के बहाने दूसरे कमरे में चली गयी.

  • बीएसएल के सेवानिवृत्त कर्मी से दिनदहाड़े 1.19 लाख की छिनतई

    सेक्टर आठ सी गांधी मैदान के निकट रिटायर बीएसएल कर्मी सूर्य देव राम (68 वर्ष) से 1.19 लाख रुपये की छिनतई हो गयी. बाइक सवार बदमाश मंगलवार की दोपहर लगभग डेढ़ बजे झपट्टा मारकर रुपयों से भरा बैग छीन कर भाग गये. श्री राम सेक्टर आठ सी, स्ट्रीट संख्या 40, आवास संख्या 2719 में रहते हैं.

  • चंदनकियारी में हेलीकॉप्टर से उतरे योगी, कार से पुरुलिया गये

    पश्चिम बंगाल में भाजपा व तृणमूल कांग्रेस के बीच छिड़े सियासी संग्राम के बीच यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को सड़क मार्ग से बंगाल के पुरुलिया पहुंचे. दरअसल, जिला प्रशासन ने हेलीकॉप्टर उतारने की इजाजत नहीं दी थी. यहां सभा को संबोधित करते हुए योगी ने ममता सरकार पर निशाना साधा.

  • बोकारो : मांगों को ले आश्रितों ने किया इस्पात भवन का गेट जाम

    बोकारो स्टील प्लांट से ट्रेड अप्रेंटिश पास प्रशिक्षुओं के लिए उम्र सीमा की बाध्यता खत्म करने सहित पांच सूत्री मांग को लेकर सोमवार को आश्रितों ने माता-पिता व पत्नी के साथ इस्पात भवन का मुख्य प्रवेश द्वार जाम कर दिया. बोकारो स्टील प्लांट के मेन गेट की ओर जाने वाली सड़क पर बैठ गये.

  • बोकारो : लोकसभा चुनाव में होगी 1527 वाहनों की जरूरत, निर्वाचन शाखा ने भेजी रिपोर्ट

    जिला प्रशासन ने लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है. लोकसभा चुनाव के लिए जिले में कुल 1527 छोटे-बड़े वाहनों की आवश्यकता पड़ेगी. इनमें 1387 वाहन लगातार कार्य करेंगे. जबकि 140 वाहन को रिजर्व कोटा में रखा जायेगा. बताते चलें कि चुनाव को देखते हुए संयुक्त परिवहन आयुक्त ने जिला परिवहन पदाधिकारी से वाहनों की आवश्यकता पर रिपोर्ट मांगी थी. निर्वाचन शाखा ने सोमवार को रिपोर्ट समर्पित कर दिया.

  • बोकारो : सोशल साइट के माध्यम से दोस्ती कर युवती का किया यौन शोषण, युवती ने महिला थाना में दर्ज करायी प्राथमिकी

    बोकारो : बोकारो की एक युवती से सोशल साइट के माध्यम से दोस्ती कर उसका यौन शोषण करने का मामला प्रकाश में आया है. घटना की प्राथमिकी सोमवार को युवती के आवेदन पर महिला थाना में दर्ज की गयी है. मामले में सिवनडीह के आजाद नगर निवासी अनुप कुजूर व अनुप की भाभी संगीता उरांव को अभियुक्त बनाया है. युवती के अनुसार, अनुप कुजूर की फुफेरी बहन से उसकी जान-पहचान थी.

  • बोकारो में हेलीकॉप्टर से उतर कर सीएम योगी जायेंगे बंगाल

    रांची : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को बोकारो में हेलीकॉप्टर से उतर कर सड़क मार्ग से पश्चिम बंगाल जायेंगे. वह बंगाल में सभा करने आ रहे हैं. पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा हेलीकॉप्टर की लैंडिंग की अनुमति नहीं मिलने की वजह से वह बोकारो में उतरेंगे. पश्चिम बंगाल बाॅर्डर पर स्थित नगेन मोड़ में योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर उतरेगा.

  • चास : चास सर्किल में बनेंगे दो औद्योगिक सब स्टेशन, विभाग की योजना, निविदा निकली

    चास : विद्युत विभाग की ओर से चास सर्किल क्षेत्र में दो औद्योगिक सबस्टेशन बनाने की योजना है. फिलहाल चास विद्युत विभाग की ओर से बियाडा क्षेत्र में एक औद्योगिक सबस्टेशन बनाने के लिये जगह चिह्नित कर लिया गया है. वहीं दूसरे औद्योगिक सबस्टेशन के लिए चास के पिंड्राजोरा रोड व जैनामोड़ क्षेत्र में स्थल चिह्नित करने का प्रयास विभाग की ओर से किया जा रहा है.

  • बोकारो : दिया गया बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश

    बोकारो : सेवा भारतीय बोकारो महानगर के स्वयं सहायता समूहों (वैभवश्री) का वार्षिक समारोह सह सहभोज सरस्वती विद्या मंदिर सेक्टर 3/सी में रविवार को हुआ. शुभारंभ मुख्य अतिथि सतीश चंद्रा, एसडीओ-चास, माया सिंह सिसोदिया-उत्तर पूर्व क्षेत्र (बिहार-झारखंड) की वैभवश्री संयोजिका, प्रांतीय उपाध्यक्ष शिव हरि बंका व सेवा भारती बोकारो महानगर अध्यक्ष अनिल कुमार गुप्ता ने संयुक्त रूप से किया.

  • बोकारो : राजनीति में सक्रिय भूमिका निभायेगा समाज

    समाज का उत्थान ही इंसान का उत्थान होता है. शक्तिशाली समाज का ही महत्व हर क्षेत्र में होता है. इसी संदेश के साथ रविवार को महाराजा अहिबरन की जयंती मनायी गयी. आयोजन सेक्टर 05 स्थित पुस्तकालय मैदान में हुआ. बरन विकास समिति, चास-बोकारो की ओर से आयोजित कार्यक्रम में बरनवाल समाज की ओर से राजनीति में सक्रिय भूमिका निभाने पर सहमति बनी.

  • बेरमो : झारखंड आंदोलन में जान फूंकी थी झामुमो ने

    राकेश वर्मा, बेरमो : झारखंड की मुख्य विपक्षी पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा का गठन 4 फरवरी 1973 में शिवाजी समाज के संस्थापक विनोद बिहारी महतो, शिबू सोरेन व एके राय की अगुआई में हुआ था. सीपीएम से असंतोष के बाद ही उन्होंने एक क्षेत्रीय पार्टी बनाने का निर्णय लिया.

  • गोमिया : रोजी-रोटी से जुड़े सेल के बेहतर संचालन का प्रयास : रवींद्र पांडेय

    स्वांग कोलियरी में रोड सेल के लिए कोयले का आवंटन करने पर न्यू माइनस में ट्रक ऑनर एसोसिएशन व कोयला व्यवसायियों ने रविवार को सम्मान समारोह का आयोजन किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता एसोसिएशन के अध्यक्ष विनय कुमार मिश्रा ने की. समारोह में ट्रक ऑनर्स व व्यवसायियों ने गिरिडीह सांसद रवींद्र कुमार पांडेय को लोकल सेल के लिए कोयला आवंटन में ठोस पहल करने के लिए माला पहनाकर कर स्वागत किया.

  • भोलूर बांध : श्रद्धा स्थल बना विवाद स्थल

    चास मेयर व वार्ड 15 के पार्षद के पति के बीच हुये विवाद के बाद भोलूर बांध इन दिनों पूरे जिला में चर्चा का विषय बना हुआ है. श्रद्धा व भक्ति से जुड़ा बड़कुल्ही स्थित भोलूर बांध तालाब आज विवादित स्थल बन गया है.

  • चास नगर निगम को मिला ओडीएफ प्लस का प्रमाण पत्र

    क्वालिटी काउंसिल ऑफ इंडिया, नई दिल्ली की ओर से चास नगर निगम को ओडीएफ प्लस का प्रमाण पत्र दिया गया. टीम ने 15 व 16 जनवरी को निगम क्षेत्र में ओडीएफ प्लस का सर्वेक्षण किया था. सभी बिंदुओं पर अहर्ता पूरी करने पर एक फरवरी को ओडीएफ प्लस का प्रमाण पत्र दिया गया. इसकी वैद्यता छह माह की है.

  • मनरेगा दिवस पर महिलाओं ने कई मांगों को रखा

    पेटरवार के बहुउद्देश्यीय भवन में भारती महिला संघ, प्रदान व मनरेगा द्वारा आयोजित मनरेगा दिवस के मौके पर पेटरवार प्रखंड के ओरदाना, उलगड़ा, सदमा काला, पतकी,अरजुवा, चरगी, चांदो, दारिद, उत्तासारा, कोह और मायापुर से आयी लगभग 700 महिला मजदूरों ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

  • मारपीट कर छिनतई

    सेक्टर नौ सी, स्ट्रीट संख्या 40, आवास संख्या 2723 निवासी चाणक्य कुमार व उनकी पत्नी के साथ मारपीट कर बाइक सवार बदमाशों ने सोना का चेन छीन लिया. घटना की प्राथमिकी शनिवार को स्थानीय थाना में दर्ज करायी गयी है. मामले में सेक्टर आठ ए, पिलगड़िया खटाल निवासी राहुल कुमार व अज्ञात दो को अभियुक्त बनाया गया है.

  • विवाहिता को भगाने में दो वर्ष की कैद

    स्थानीय न्यायालय के अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार ने विवाहिता को भगाने के मामले में शनिवार को एक मुजरिम को दो वर्ष कारावास व दस हजार रुपये जुर्माना की सजा दी गयी है. जुर्माना नहीं देने पर दो माह का अतिरिक्त कारावास होगा. सजा पाये मुजरिम चंदनकियारी के ग्राम कालिकापुर, भुइंयाबहाल निवासी रावण सिंह चौधरी (28 वर्ष) हैं. न्यायालय में यह मामला सेशन ट्रायल संख्या 263/17 व चंदनकियारी थाना कांड संख्या 120/15 के तहत चल रहा था.

  • दुर्घटना में दो युवतियां समेत तीन जख्मी

    राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 23 पेटरवार थाना क्षेत्र से सटे गोला थाना क्षेत्र के संधवई घाटी के पास एक बाइक से गिर कर दो युवतियां समेत तीन जख्मी हो गये. जख्मी युवतियां कसमार थाना क्षेत्र के बरइकला पंचायत के रानीटांड निवासी परशुराम महतो की पुत्री अंजू कुमारी (18 वर्ष) व रानी टांड़ निवासी विशेश्वर महतो की पुत्री पिंकी कुमारी (16 वर्ष) हैं.

  • मोबाइल से निकलने वाले रेडिएशन से नुकसान

    आजकल मोबाइल से निकलने वाला रेडिएशन न सिर्फ हमारे स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा रहा है, बल्कि हमारे आनेवाली पीढ़ियों के लिए भी यह खतरा बढ़ा रहा है. जंगल कट रहे हैं

  • 'जनता का विश्वास जीतने का होगा पूरा प्रयास' : शैलेश कुमार चैरसिया

    बोकारो के नये उपायुक्त डाॅ शैलेश कुमार चैरसिया ने शुक्रवार को निवर्तमान डीसी मृत्युंजय कुमार बरनवाल से पदभार ग्रहण किया. नये उपायुक्त डॉ चौरसिया ने पदभार लेने के बाद जिले के पदाधिकारियों व कर्मचारियों को जिले के विकास में किये जाने वाली कार्यों की गति में निरंतरता बनाये रखने का निर्देश दिया.

  • बोकारो विधायक निजी अस्पतालों के पक्षधर : डॉ प्रकाश

    सदर अस्पताल की कुव्यवस्था के खिलाफ झाविमो ने शुक्रवार की शाम गांधी चौक सेक्टर चार पर कैंडल जुलूस निकाला. सदर अस्पताल में सरकार व स्थानीय प्रशासन पर अनदेखी का आरोप लगाया.

  • शव दफनाने की अफवाह पर परेशान रही पुलिस

    सेक्टर चार थाना इलाके में स्थित बीआइएसएस 8 बी के मैदान में शुक्रवार को चोरी छिपे गड्ढा खोदकर शव दफनाने की अफवाह पर पुलिस काफी परेशान रही. मौके पर पहुंची सेक्टर 4 थाना पुलिस ने जांच की.

  • जीव भाव बंधन का कारण : आचार्य

    प्रभात कॉलोनी में आनंद मार्ग जागृति संघ की ओर से शुक्रवार से आनंद मार्ग प्रचारक संघ का तीन दिवसीय प्रथम संभागीय सेमिनार शुरू हुआ. उद्घाटन श्रीश्री आनंदमूर्ति की चित्र पर माल्यार्पण से शुरू हुआ. केंद्रीय प्रशिक्षक आचार्य रविप्रकाशानंद अवधूत ने कहा : जीव-भाव बंधन का कारण है.

  • सड़क हादसे में चिन्मय स्कूल के दो छात्र की मौत, तीन जख्मी

    सिटी थाना इलाके के बोकारो मॉल से पत्थरकट्टा चौक जाने वाली मुख्य सड़क पर शुक्रवार की सुबह हुई दुर्घटना में चिन्मय विद्यालय के दो छात्रों की मौत हो गयी. मृतक सेक्टर 8 डी आवास संख्या 1566 राय चौक निवासी अमन कुमार झा व वास्तु विहार चीरा चास अभिमन्यु सिंह हैं. साथ ही वास्तु विहार निवासी श्रेय चिराग, सेक्टर 2 निवासी ओम प्रयांशु गंभीर रूप से जख्मी हो गये.

  • बोकारो: कार के ड्राइवर ने पोल में मारी जोरदार टक्कर, ट्यूशन पढने जा रहे दो छात्र की मौत, दो घायल

    बोकारो: झारखंड के बोकारो में शुक्रवार सुबह एक वेगनआर कार के ड्राइवर ने पोल में टक्कर मार दी. टक्कर इतना जोरदार था कि कार में सवार दो लोगों की मौके पर ही जान चली गयी. जानकारी के अनुसार कार में चार लोग सवार थे. हादसे में अन्य दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये हैं.

  • बोकारो : छात्र का अपहरण कर फिरौती वसूलने वाले को उम्रकैद

    स्थानीय न्यायालय के अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार ने छात्र का अपहरण कर फिरौती वसूलने के मामले में गुरुवार को दो मुजरिमों को आजीवन सश्रम कारावास व दस-दस हजार रुपये जुर्माना की सजा दी है. मुजरिम पश्चिम बंगाल के जिला पुरूलिया, ग्राम सिद्यी निवासी महादेव गोप व सेक्टर एक सी निवासी धीरज ठाकुर है.

  • बोकारो : वेज रिवीजन व पेंशन को लेकर झाविमो का हस्ताक्षर अभियान

    बोकारो स्टील प्लांट के अधिकारियों व कर्मचारियों के वेज रिवीजन व पेंशन की मांग को लेकर झारखंड विकास मोर्चा की ओर से गुरुवार को ''हस्ताक्षर अभियान'' शुरू किया गया. सेक्टर-03 आवासीय कार्यालय से जेवीएम प्रदेश कार्यसमिति सदस्य डॉ प्रकाश ने शहर के सभी 10 सेक्टरों के लिए 10 वाहनों को एक साथ हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. जेवीएम कार्यकर्ता राष्ट्रपति के नाम वेज रिवीजन, पेंशन सहित अन्य मांगों को लेकर लिखित पत्र में कामगार व अधिकारियों से हस्ताक्षर करायेंगे.

  • बोकारो : गठबंधन करने वालों को देश की चिंता नहीं : डॉ प्रेम

    गठबंधन करने वालों को देश की चिंता नहीं है. वे अवसरवादी राजनीति करते हैं. बिहार में अब तक गठबंधन की कोई सुगबुगाहट नहीं है. जनता सब जानती है. गठबंधन की सरकार नहीं चलने वाली है. वर्तमान सरकार ही जनता की समस्याओं का समाधान करने में सक्षम है. बिहार में हम बेहतर स्थिति में है. यह बातें गुरुवार को बोकारो परिसदन में बिहार के कृषि मंत्री डॉ प्रेम कुमार ने प्रेस वार्ता में कही. डॉ कुमार निजी समारोह में बोकारो आये हुए थे.

  • कसमार : प्रखंड स्तरीय कृषि मेला व उद्यान प्रदर्शनी, 70 किसान हुए पुरस्कृत

    कसमार प्रखंड की मुरहुलसूदी पंचायत अंतर्गत पिरगुल गांव में गुरुवार को प्रखंड स्तरीय कृषि मेला सह उद्यान प्रदर्शनी लगायी गयी. इस दौरान प्रखंड के दर्जनों किसान अपने प्रदर्शों (विभिन्न फसलों, सब्जियों) के साथ प्रदर्शनी में शामिल हुए. इनमें अलग-अलग श्रेणी में 70 प्रदर्शों को क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय घोषित कर प्रदर्श लाने वाले किसानों को पुरस्कृत किया गया. मुख्य अतिथि पूर्व विधायक योगेंद्र महतो ने कहा : कृषि के विकास से ही गांवों में खुशहाली आ सकती है.

  • चास : पंचायत सचिवों को कंबल नहीं बांटने पर किया जायेगा शो-कॉज

    चास प्रखंड क्षेत्र में 5500 कंबलों का वितरण करने की जिम्मेदारी पंचायत सचिवों को दी गयी है. पंचायतों में कंबल नहीं वितरण करने वाले पंचायत सचिवों को शो-कॉज किया जायेगा. यह निर्णय गुरुवार को प्रखंड पंचायत समिति की बैठक में लिया गया. बैठक प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित प्रमुख सभागार में प्रमुख सरिता देवी की अध्यक्षता में हुई. मौके पर विभिन्न विभागों की समीक्षा की गयी.

  • बोकारो : धनबाद लोकसभा के लिए छह कांग्रेसियों ने ठोंकी दावेदारी

    अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार 2019 लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. 28 जनवरी को प्रेस रिलीज जारी कर बोकारो जिला कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष मंजूर अंसारी कहा था कि धनबाद लोकसभा से चुनाव लड़ने के इच्छुक नेता 30 जनवरी तक बोकारो जिला कमेटी के प्रधान कार्यालय सेक्टर-04 में आवेदन जमा करें.

  • चास : कागजात में कमी, फिर भी कार्य आवंटित

    चास नगर निगम की ओर से अमृत पार्क फेज-4 का निर्माण भोलूर बांध के आसपास कराना है. इसमें भोलूर बांध के पूरे क्षेत्र को चिह्नित किया गया है. इस कार्य को एक करोड़ 39 लाख 84 हजार 514 रुपये की लागत से करना है. निगम की ओर से आरव इंडिया कंपनी को यह कार्य आवंटित किया गया है.

  • TVNL के एमडी की पहल पर तेनुघाट पावर प्लांट में ठेका मजदूरों की हड़ताल समाप्त

    ललपनिया : तेनुघाट विद्युत निगम लिमिटेड (टीवीएनएल) के प्रबंध निदेशक (एमडी) की पहल पर तेनुघाट पावर प्लांट में ठेका ब्रेक मेंटनेंस मजदूरों की पारिश्रमिक बढ़ाये जाने की मांग को लेकर झारखंड जेनरल कामगार यूनियन के बैनर टीटीपीएस ललपनिया में आयोजित हड़ताल बुधवार को समाप्त हो गयी. कामगारों की इस हड़ताल को लेकर ललपनिया के टीटीपीएस के ललपनिया परिसर में स्थानीय थाना प्रभारी, यूनियन के प्रतिनिधियों और संवेदकों के बीच एक वार्ता भी की गयी, जिसमें टीवीएनएल के प्रबंध निदेशक (एमडी) के हस्तक्षेप के बाद हड़ताल को वापस लेने का फैसला किया गया.

  • भाजपा सरकार ने झारखंड को चारागाह बना दिया : हीरालाल

    झामुमो बोकारो महानगर कमेटी की बैठक उकरीद स्थित पार्टी कार्यालय में मंटू यादव की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई. इस दौरान दर्जनों लोगों ने झामुमो की सदस्यता ली. माला पहना कर इनका स्वागत किया गया. पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की संघर्ष यात्रा और हक अधिकार महारैली को सफल बनाने का संकल्प लिया गया.

  • राष्ट्रीय स्तर का होगा बोकारो क्रिकेट स्टेडियम

    बोकारो क्रिकेट स्टेडियम में आने वाले समय में रणजी टूर्नामेंट के मैच भी होंगे. बीएसएल प्रबंधन द्वारा सेक्टर चार में बनाया गया यह स्टेडियम जल्द ही राष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बन जायेगा. स्टेडियम को अपग्रेड करने का काम बीएसएल प्रबंधन द्वारा कराया जा रहा है. स्टेडियम की पिच को राष्ट्रीय स्तर का बनाया जायेगा.

  • छात्र का अपहरण कर फिरौती वसूलने वाले दोषी करार

    सेक्टर एक सी, आवास संख्या 1166 निवासी अभियंता दुर्गेश कुमार के पुत्र का अपहरण कर फिरौती वसूलने के मामले में स्थानीय न्यायालय ने दो मुजरिमों को मंगलवार को दोषी करार दिया है. स्थानीय न्यायालय के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार ने पश्चिम बंगाल के ग्राम सिद्यी,

  • ऑल इंडिया कॉरपोरेट मैनेजमेंट ओलिंपियाड में बीएसएल को स्वर्ण

    ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन (आइमा) द्वारा नयी दिल्ली में आयोजित प्रथम ऑल इंडिया कॉरपोरेट मैनेजमेंट ओलिंपियाड में बीएसएल की टीम को स्वर्ण पदक मिला. टीम में शामिल उप प्रबंधक (ऑक्सीजन प्लांट) एसडब्ल्यू किस्पोट्टा और उप प्रबंधक (एमआरडी) आनंद राज ने बोकारो आने के बाद मंगलवार को बीएसएल के सीइओ पवन कुमार सिंह से मुलाकात की.

  • बोकारो : एक लाख का इनामी नक्सली बिहारी गिरफ्तार

    बोकारो : बोकारो पुलिस व सीआरपीएफ के संयुक्त अभियान में एक लाख का इनामी कुख्यात नक्सली बिहारी मांझी को गिरफ्तार किया गया है. उक्त जानकारी सोमवार को एसपी कार्तिक एस ने दी. उन्होंने बताया : जिले के जगेश्वर बिहार थाना क्षेत्र से इनामी नक्सली की गिरफ्तारी हुई है. वह टूटी झरना व पिंडरा सड़क निर्माण में लेवी वसूलने आया था. गिरफ्तार नक्सली बिहारी मांझी मिथलेश महतो उर्फ दुर्योधन व संतोष महतो के दस्ते का सक्रिय सदस्य है. इसके विरुद्ध बेरमो अनुमंडल के विभिन्न थानों में 14 कांड दर्ज हैं. पुलिस के लिए लंबे समय से यह सिरदर्द बना हुआ था.

  • चास : मेयर सहित तीन गिरफ्तार, भेजे गये जेल

    चास : रविवार को भोलूर बांध के पास शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान मेयर भोलू पासवान व पार्षद पति सह कांग्रेस नेता अमर स्वर्णकार के समर्थकों के बीच मारपीट मामले में सोमवार को चास पुलिस ने दोनों ओर से प्राथमिकी दर्ज कर मेयर के अलावा अभिजीत मोदक व कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष मनोज राय को मंडल कारा भेज दिया. आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पार्षद पति के सैकड़ों समर्थक सुबह से ही चास थाना में जुट गये. वहीं जख्मी पार्षद पति श्री स्वर्णकार व एक अन्य घायल जितेन दत्ता को इलाज के लिए बीजीएच रेफर कर दिया गया.

  • बोकारो : एक लाख का इनामी नक्सली बिहारी मांझी हुआ गिरफ्तार

    बोकारो पुलिस व सीआरपीएफ के संयुक्त अभियान में एक लाख का इनामी कुख्यात नक्सली बिहारी मांझी को गिरफ्तार किया गया है. उक्त जानकारी सोमवार को एसपी कार्तिक एस ने दी. उन्होंने बताया : जिले के जगेश्वर बिहार थाना क्षेत्र से इनामी नक्सली की गिरफ्तारी हुई है.

  • कसमार : जिला बीस सूत्री उपाध्यक्ष के चचेरे भाई की बोलेरो चोरी

    कसमार थाना क्षेत्र के एनएच किनारे दांतू निवासी संतोष नायक की बोलेरो सोमवार को चोरी हो गयी. श्री नायक जिला बीस सूत्री उपाध्यक्ष लक्ष्मण कुमार नायक का चचेरा भाई हैं. दांतू से चार माह पूर्व छत्रधारी नायक की नयी बोलेरो भी चोरी हो गयी थी. संतोष कुमार नायक ने कसमार थाना में बोलेरो चोरी की लिखित शिकायत दर्ज की है.

  • बोकारो : केडी सिंह पर इडी की कार्रवाई से खिले निवेशकों के चेहरे

    एलकेमिस्ट टाउनशिप इंडिया लिमिटेड के मालिक सह तृणमूल कांग्रेस से राज्यसभा सदस्य केडी सिंह की 238 करोड़ रुपये की संपत्ति को प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने कुर्क कर लिया है. सोमवार को हुई इस कार्रवाई से बोकारो राहत महसूस कर रहा है. बताते चले कि केडी सिंह की कंपनी एलकेमिस्ट टाउनशिप इंडिया लिमिटेड ने बोकारो के 5000 से अधिक लोगों को ठगी का शिकार बनाया था.

  • चंदनकियारी : आठ वर्षों के बाद पीड़ितों को मिला मुआवजा का चेक

    अगलगी से पीड़ित प्रखंड के बाटविनोर गांव निवासी मिहिर चंद्र महतो को आठ वर्षों के लंबे इंतजार के बाद सोमवार को आपदा प्रबंधन राहत कोष से मुआवजा का चेक मिला. प्रखंड विकास पदाधिकारी रवींद्र कुमार गुप्ता व मंत्री प्रतिनिधि बिनोद गोराई ने मुआवजा राशि एक लाख 65 हजार रुपये का चेक प्रदान किया.

  • जैनामोड : संवेदनशील-अतिसंवेदनशील बूथों को करें चिह्नित : सीओ

    जरीडीह प्रखंड के अंचल कार्यालय में सोमवार को निर्वाचन आयोग के निर्देश पर लोकसभा चुनाव को लेकर सीओ सुरेंद्र कुमार ने जरीडीह बीडीओ सदानंद महतो व थाना प्रभारी रुपेश कुमार दुबे के साथ बैठक की. इसमें लोकसभा चुनाव-2019 के कार्यों के सफल संचालन के लिए विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से विचार-विमर्श किया गया.

  • चास : शौचालय निर्माण नहीं होने से आक्रोश, दुकानदारों ने की शौचालय बनवाने की मांग

    तेलीडीह रोड अब धीरे-धीरे बाजार का रूप ले रहा है. तेलीडीह रोड के करीब दो किमी क्षेत्र में सैकड़ों दुकानें संचालित हैं. लेकिन क्षेत्र में निगम की ओर से शौचालय का निर्माण नहीं कराया गया है. इस कारण दुकानदारों में निगम के प्रति आक्रोश हैं. दुकानदारों का कहना है कि तेलीडीह रोड बाजार पूरी तरह से निगम के अधीन आता है. तेलीडीह मोड़ से बांधगोड़ा साइड के नेहाल चौक तक छोटी-बड़ी सैकड़ों दुकानें संचालित हैं.

  • चास : मेयर व पार्षद पति समर्थकों में मारपीट का मामला : मेयर सहित दो गये जेल, तनाव बरकरार

    मेयर भोलू पासवान व पार्षद पति सह कांग्रेस नेता अमर स्वर्णकार के विवाद में सोमवार को दूसरे दिन भी 12 बजे तक गतिरोध जारी रहा. मेयर सहित अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पार्षद पति के सैकड़ों समर्थक सुबह से ही चास थाना में जुट गये. इसके बाद चास पुलिस ने दोनों ओर से प्राथमिकी दर्ज कर मेयर के अलावा अभिजीत मोदक व कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष मनोज राय को बोकारो न्यायालय में पेशी के बाद चास मंडल कारा भेज दिया.

  • बोकारो : झारखंड विकास मोर्चा ने निकाला कैंडल मार्च

    चास नगर निगम क्षेत्र को साजिश के तहत अशांत करने की कोशिश की जा रही है. इसे किसी भी कीमत में बरदाश्त नहीं किया जायेगा. गणतंत्र दिवस के दूसरे दिन ऐसी घटना दु:खद है. इसमें प्रशासन का रवैया संदिग्ध है. खुफिया विभाग पर बोकारो में करोड़ों रुपये खर्च होते हैं.

  • झारखंड : एक लाख का इनामी नक्सली बिहारी माझी गिरफ्तार

    गोमिया : बोकारो जिला की पुलिस को सोमवार को बड़ी सफलता मिली. पुलिस ने एक लाख रुपये के इनामी नक्सली बिहारी माझी उर्फ बिहारी महतो उर्फ बाबूलाल मरांडी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस इसे बड़ी सफलता मान रही है, क्योंकि बिहारी एक करोड़ रुपये के इनामी माओवादी दुर्योधन महतो उर्फ मिथिलेश सिंह दस्ते का सदस्य है. वह दुर्योधन महतो दस्ता के साथ चलने वाला नक्सली है.

  • Jharkhand : चास के मेयर भोलू पासवान को जेल, कांग्रेस नेता मनोज राय भी गिरफ्तार

    बोकारो : चास के मेयर भोलू पासवान को जेल भेज दिया गया है. वहीं, कांग्रेस नेता मनोज राय को गिरफ्तार कर लिया गया है. मारपीट के एक मामले में दोनों नेताओं पर सोमवार को यह कार्रवाई की गयी.

  • चास : मेयर और पार्षद समर्थक भिड़े, चले लाठी-डंडे, चमकाये गये हथियार

    चास : रविवार को भोलूर बांध में हाइटेक अमृत पार्क के शिलान्यास कार्यक्रम के दिन मेयर समर्थकों और स्थानीय पार्षद समर्थकों में जम कर मारपीट हुई. स्थल रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. खूब लात-घूंसे चले, बांस-लाठी चली. हथियार भी चमकाये गये.

  • चास : चास में मेयर व पार्षद समर्थक भिड़े, तनाव, खूब चले लात-घूंसे, चमके हथियार

    रविवार को भोलूर बांध में हाइटेक अमृत पार्क के शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान मेयर समर्थकों और स्थानीय पार्षद समर्थकों में जम कर मारपीट हुई. कार्यक्रम स्थल रणक्षेत्र में तब्दील हो गया.

  • बोकारो : बैंक ऑफ इंडिया इम्प्लाइज यूनियन बोकारो का सम्मेलन, लायंस क्लब में बोले वक्ता - बैंकों को बचाने के लिए करना होगा संघर्ष

    बोकारो : बैंकों को निजी हाथों में देने की दिशा में सरकार काम कर रही है. यह देश के विकास व आम लोगों के लिए खतरे की घंटी है. बैंकों को बचाने के लिए संघर्ष करना होगा. यह बात फेडरेशन ऑफ बैंक ऑफ इंडिया स्टाफ यूनियंस के अखिल भारतीय महासचिव सह बैंक ऑफ इंडिया इम्प्लाइज यूनियन - झारखंड के महासचिव दिनेश झा ललन ने कही. रविवार को सेक्टर 03 स्थित लायंस क्लब में बैंक ऑफ इंडिया इंप्लाइज यूनियन बोकारो का जिला सम्मेलन हुआ. श्री ललन बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे.

  • बोकारो : विस्थापितों के अधिकार के लिए आंदोलन करेगा झारखंड विकास मोर्चा : डॉ प्रकाश सिंह

    नरकरा (बालीडीह) में शनिवार को कला संस्कृति मेला का आयोजन हुआ. सामूहिक नृत्य, फुटबॉल, दौड़ समेत कई प्रतियोगिताएं हुई. बतौर मुख्य अतिथि जेवीएम प्रदेश कार्यसमिति सदस्य डॉ प्रकाश ने कहा : बोकारो एक ऐसा जिला है, जहां के 19 गांव न तो पंचायत में शामिल हैं और न ही शहर में. दशकों से मांग करने के बाद भी विस्थापितों की मांग पर विचार नहीं किया गया. 50 हजार की आबादी मूल सुविधा से भी वंचित है.

  • 'प्रभात खबर' के गांव त्रियोनाला में धूमधाम से मना गणतंत्र दिवस

    कसमार प्रखंड की हिसिम पंचायत स्थित ‘प्रभात खबर’ द्वारा गोद लिये गांव त्रियोनाला में शनिवार को 70वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया. इस दौरान त्रियोनाला के अखड़ा में गांव के मांझी नाया वृंदावन किस्कु ने झंडोतोल्लान किया. मौके पर मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री माधवलाल सिंह ने दर्जनों जरूरतमंदों के बीच कंबल का वितरण किया.

  • बोकारो : बोकारो-चास में आज शान से लहरायेगा तिरंगा

    बोकारो : 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के मौके पर चास-बोकारो में शनिवार को राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा शान से फहरायेगा. मुख्य समारोह पुलिस लाइन सेक्टर 12 में होगा. यहां मंत्री अमर कुमार बाउरी सुबह नौ बजे झंडोत्तोलन करेंगे. बीएसएल का गणतंत्र दिवस समारोह सेक्टर चार स्थित मोहन कुमार मंगलम स्टेडियम में होगा.

  • बोकारो : 60 वर्ष की यात्रा सेल के लिए काफी अहम : सिंह

    सेल के उत्पादन के 60 साल पूरा होने के अवसर पर शुक्रवार को बीएसएल के एचआरडी सेंटर में कार्यक्रम हुआ. इसमें बीएसएल के पूर्व एमडी यूपी सिंह विशिष्ट अतिथि मौजूद थे. कार्यक्रम की शुरुआत बीएसएल के सीइओ पवन कुमार सिंह, अधिशासी निदेशक व महाप्रबंधक, अन्य वरीय अधिकारी आदि मौजूद थे.

  • फुसरो : दुधमुंही के साथ लगायी आग, मां-बेटी की मौत, दोनों को बचाने छत से कूदा देवर घायल

    बेरमो थानांतर्गत घुटियाटांड़ ए टाइप कॉलोनी के रीतेश ठाकुर की पत्नी अर्चना देवी उर्फ माला (26 वर्ष) ने अपनी दुधमुंही बच्ची को गोद में लेकर शुक्रवार की सुबह आग लगा ली. अर्चना की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि बच्ची 90 फीसदी जल गयी थी. बीजीएच में इलाज के क्रम में रात 10 बजे उसकी भी मौत हो गयी.

  • राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को दिलायी गयी शपथ

    भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार गोमिया प्रखंड मुख्यालय में शुक्रवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर प्रखंड व अंचल कार्यालय के कर्मियों व अधिकारियों ने जागरूकता अभियान रैली निकाल कर लोगों को मतदाता के प्रति जवाबदेह बनने की जानकारी दी गयी. जागरूकता रैली गोमिया गर्वमेंट कॉलोनी से निकलकर आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों तक भी पहुंची

  • दुधमुंही बच्ची को गोद में लेकर मां ने लगायी आग, महिला की मौत , बच्ची की हालत नाजुक

    शुक्रवार सुबह बेरमो थाना क्षेत्र के घुटियाटांड़ कॉलोनी निवासी रितेश ठाकुर की 26 वर्षीय पत्नी अर्चना देवी ने अपने दुधमुंही बच्ची को गोद मे लेकर किरोसिन डालकर आग लगा ली. घटना में अर्चना की मौत हो गयी. जबकि बच्ची को बेहतर इलाज के लिए बोकारो स्थित बीजीएच अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना में बच्ची भी लगभग 90 फीसदी जल गयी है, बच्ची की स्तिथ नाजुक बनी हुई है.

  • बोकारो : 22.95 लाख की ठगी मामले में तीन वर्ष सश्रम कारावास

    बोकारो : स्थानीय न्यायालय के अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम सह एससी-एसटी मामले के विशेष न्यायाधीश रंजीत कुमार की अदालत ने व्यवसाय के नाम पर सेवानिवृत्त बीएसएल कर्मी से 22.95 लाख रुपये ठगी करने के मामले में दामाद व ससुर को तीन वर्ष सश्रम कारावास की सजा दी है. सजा पाये मुजरिमों में सेक्टर छह निवासी उत्तम कुमार राहुल व बृहस्पति शर्मा शामिल हैं.