• बोकारो : आरटीआई एक्टिविस्ट हत्या मामले में कोर्ट ने देवर-भाभी को सुनायी आजीवन कारावास की सजा

    बोकारो : बोकारो के अपर जिला एवं सत्र न्यायालय ने हत्या के मामले में मंगलवार को देवर और भाभी को आजीवन कारावास की सजा कोर्ट ने सुनायी है. वहीं पति बुलु रवानी को तीन साल की सजा दी गयी है. उसपर हत्या का साक्ष्य छुपाने का आरोप है. आज अपर सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने सजा सुनायी है.

  • 108 घड़ा पानी से नहाकर विश्राम में गये प्रभु

    भगवान जगन्नाथ, भाई बलराम व बहन सुभद्रा को सोमवार को पूर्णिमा स्नान कराया गया. 108 घड़ा जल से स्नान कराया गया. स्नान के पूर्व विशेष पूजा-अर्चना की गयी. पहुंडी यात्रा के बाद भगवान को गर्भगृह से निकाल कर स्नान मंडप लाया गया. गणेश स्वरूप धारण करने के बाद भगवान की पूजा की गयी. पूरे दिन पूजा-पाठ का दौर चलता रहा. पूजा के बाद देर शाम पट बंद कर दिया.

  • सात वर्षीया छात्रा से छेड़खानी में पारा शिक्षक दोषी करार

    पोक्सो न्यायालय के विशेष न्यायाधीश सह अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने सात वर्षीय छात्रा से छेड़खानी के मामले में सोमवार को पारा शिक्षक हीरालाल रजवार (31 वर्ष) को दोषी करार दिया है. दोष सिद्ध हुआ पारा शिक्षक सियालजोरी थाना क्षेत्र उत्क्रमित मध्य विद्यालय आसनसोल में कार्यरत था.

  • लोहांचल और कोयलांचल को करेंगे माफिया मुक्त : ढुलू महतो

    बालीडीह मोड़ स्थित बोकारो औद्योगिक उच्च विद्यालय के प्रांगण में सोमवार को नौजवान क्रांति मोर्चा अध्यक्ष अविनाश सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों युवा टाइगर फोर्स में शामिल हुए. टाइगर फोर्स संस्थापक सह बाघमारा विधायक ढुलू महतो ने कार्यकर्ताओं को माला पहनाकर स्वागत. कार्यक्रम की अध्यक्षता टाइगर फोर्स के बोकारो जिलाध्यक्ष राजू खान तथा संचालन मुखिया मनोज चौहान ने की. टाइगर फोर्स संस्थापक ढुलू महतो ने कहा बोकारो के लोहांचल तथा कोयलांचल को माफिया मुक्त किया जायेगा.

  • पानी-बिजली के लिए झामुमो का अल्टीमेटम

    नया मोड़ बिरसा चौक पर सोमवार को झामुमो ने पानी-बिजली की बेहतर व्यवस्था को लेकर मोमबत्ती जलाया व घड़ा फोड़ा. नेतृत्व मोर्चा महानगर अध्यक्ष मंटू यादव ने किया. कहा : सरकार का पूरा सिस्टम फेल हो चुका है. चास-बोकारो की जनता बिजली-पानी के लिए बेहाल है.

  • झारखंड रक्षा वाहिनी स्वयं सेवक संघ की बैठक

    झारखंड रक्षा वाहिनी स्वयं सेवक संघ की बैठक रविवार को तेनुघाट स्थित पुराने गेस्ट हाउस के पास हुई. अध्यक्षता अध्यक्ष राजन कुमार महतो ने की.

  • पुुलिस की तरह वर्दी तो मिली, लेकिन सुविधा शून्य

    धर्मनाथ, बोकारो : होमगार्ड को पुलिस की तरह वर्दी तो मिली, लेकिन उन्हें पुलिस की तरह अधिकार नहीं मिला और न ही सुविधा मिली.

  • कब्रिस्तान से शव ले जाकर पुलिस ने कराया पोस्टमार्टम

    कसमार : कसमार थाना क्षेत्र अंतर्गत करमा गांव के खिजरा निवासी कौशर अंसारी की पत्नी फातिमा खातून की मौत के मामले में मायके वालों ससुराल वालों की लापरवाही का आरोप लगाया है. साथ ही दहेज के लिए उसे प्रताड़ित किये जाने की बात भी कही है. इसके बाद कसमार पुलिस शव को कब्रिस्तान से ले जाकर उसका पोस्टमार्टम कराया. जानकारी के अनुसार, फातिमा की मौत 14 जून की रात करीब 9 बजे हुई थी.

  • सभी विस में वामदल मिलकर लड़ेंगे चुनाव

    बोकारो : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, बोकारो जिला परिषद की बैठक रविवार को मंजूर भवन- सिवनडीह में हुई. अध्यक्षता पीके पांडेय ने की. जिला सचिव पंचानंद महतो ने कहा : आगामी विधानसभा चुनाव में वामपंथी दल बोकारो जिला के सभी विस क्षेत्र में मिलकर चुनाव लड़ेंगे.

  • 'प्रबंधन की नीतियां कर्मचारियों के लिए घातक'

    बोकारो : बैंक ऑफ इंडिया इंप्लाइज यूनियन- बोकारो जिला की सभा रविवार को सेक्टर 04 स्थित बुद्ध विहार में हुई. जिला में बैंक ऑफ इंडिया के तमाम 44 शाखा के प्रतिनिधि शामिल हुए. बतौर मुख्य अतिथि यूनियन के केंद्रीय महासचिव दिनेश झा ललन कार्यक्रम में शामिल हुए. श्री झा ने कहा : सरकार 44 कानून को बदल कर चार कर रही है. इससे लेबर कानून पर असर होगा.

  • विद्युत विभाग जवाबदेह बने

    बोकारो : बोकारो विधायक बिरंची नारायण की पहल पर रविवार को डीसी केएन झा ने डीसी कार्यालय में बैठक की. विद्युत व्यवस्था व चास में निर्माणाधीन फोरलेन सड़क की समस्याओं पर चर्चा हुई. विधायक ने कहा हर फीडर के अनुसार रोस्टर बनाकर सूचना प्रकाशित हो.

  • मध्यस्थता के लिए एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम

    बोकारो : जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष सह प्रधान जिला सत्र न्यायाधीश मोहम्मद शाकिर के निर्देश पर रविवार को कैंप टू स्थित न्याय सदन में मध्यस्थता के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम हुआ. उद्घाटन प्रधान जिला व सत्र न्यायाधीश मोहम्मद शाकिर ने किया.

  • ट्रेलर की चपेट में आने से बाइक सवार की मौत

    सेक्टर 12 थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय उच्च पथ स्थित सुधा डेयरी प्लांट के निकट ट्रेलर की चपेट में आने से बाइक सवार एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि एक गंभीर रूप से जख्मी है. मृतक की पहचान कैंप 2 आवास संख्या वन बी/3 निवासी मोहम्मद शाजमहल उर्फ मास्टर साहब (50 वर्ष) के रूप में हुई है.

  • नया मोड़ होटल से बाइक चोरी

    नया मोड़ स्थित मधुबन होटल के पास से बाइक (जेएच09वाई-8502) चोरी हो गयी. चोरी गयी बाइक सेक्टर चार इ निवासी सुरेश झा की थी.

  • टोल प्लाजा के केबिन से टकराया टैंकर

    जरीडीह प्रखंड अंतर्गत टांड़ बालीडीह स्थित टोल प्लाजा के एक केबिन में बालीडीह की ओर से आ रहे टैंकर(एनएल 02एन 1072) ने टक्कर मार दी. इससे चालक जख्मी हो गया. उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया. बतायाा जाता है कि टैंकर काफी रफ्तार से आकर सीधे केबिन से टकराया.

  • खाता से गायब कर दिया 11500

    बालीडीह थाना क्षेत्र के रेलवे कॉलोनी निवासी चिन्मय कुमार नाग को झांसा देकर साइबर अपराधी ने उनके बैंक खाता से 11.50 हजार रुपया गायब कर दिया. प्राथमिकी बालीडीह थाना में शनिवार को दर्ज करायी गयी है. मोबाइल संख्या 8708474486 के धारक को अभियुक्त बनाया गया है.

  • नाबालिग लड़की की जबरन शादी कराने का आरोप

    चंदनकियारी के बरमसिया ओपी क्षेत्र की 17 वर्षीय नाबालिग लड़की के अपहरण व जबरन शादी कराने का मामला प्रकाश में आया है. लड़की की मां ने शनिवार को बोकारो एसपी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है. लड़की की मां के अनुसार, गत 11 जून की दोपहर उनकी पुत्री घर के बाहर आम के पेड़ के नीचे बैठी थी.

  • लोन लेकर पीएनबी का 10.12 करोड़ रुपया किया गबन

    पंजाब नेशनल बैंक के सेक्टर 4 शाखा से व्यवसाय के नाम पर लोन लेकर 10.12 करोड़ रुपये गबन करने का मामला प्रकाश में आया है. घटना की प्राथमिकी पीएनबी सेक्टर 4 शाखा के मुख्य प्रबंधक नीरज बोदरा के आवेदन पर शुक्रवार को सेक्टर-4 थाना में दर्ज की गयी है. चास के आइटीआइ मोड़ स्थित सिद्धि विना

  • मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट की मांग को ले चिकित्सकों ने निकाला कैंडल मार्च, बंद रखी ओपीडी सेवा

    मिल कर हमने ठानी है... अपनी आन बचानी है... सबकी जान बचाते हैं... बदले में गोली खाते हैं... दर्जनों तख्तियों के साथ आइएमए बोकारो व चास से जुड़े दर्जनों चिकित्सक शुक्रवार को कोलकाता के चिकित्सकों के समर्थन में उतरे. सुबह से शाम तक ओपीडी सेवा बंद रखी. शाम को आइएमए हॉल से

  • जमीन विवाद में मारपीट और समान चोरी करने का आरोप

    सेक्टर चार ए, स्ट्रीट संख्या तीन निवासी नितेश टंडन ने जमीन संबंधी विवाद को लेकर मारपीट व समान चोरी करने का आरोप लगाया है. घटना की प्राथमिकी शुक्रवार को स्थानीय पिंड्राजोरा थाना में दर्ज की गयी है. सेक्टर 12 इ, आवास संख्या 4221 निवासी राणा प्रताप, पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र के ग्राम कमल

  • होटल से दो बाल मजदूर मुक्त कराये गये

    बाल श्रम उन्मूलन अभियान के तहत शुक्रवार को बोकारो के श्रम अधीक्षक पुनीत मिंज ने नया मोड़ स्थित होटल व ढाबा में जांच अभियान चलाया. इस दौरान नया मोड़ स्थित लक्ष्मण सिंह के होटल से दो बाल मजदूर को मुक्त कराया गया. एक बाल मजदूर की उम्र 10 वर्ष एवं दूसरे की उम्र 12 वर्ष है.

  • जिले की नयी गाड़ियों में लगेगा हाइ सिक्यूरिटी नंबर प्लेट

    बोकारो जिले में रजिस्टर्ड होने वाले दो पहिया, चार पहिया समेत बड़े वाहनों में हाइ सिक्यूरिटी नंबर प्लेट (एचएसआरपी) लगेंगे. इसमें एक क्यूआर कोड अंकित मानोग्राम होगा. इसमें गाड़ी की पूरी डिटेल होगी. यह नंबर प्लेट नयी गाड़ी लेने के दौरान शो रूम में ही गाड़ी की बॉडी के साथ रिपीट लगाकर दिया जायेगा.

  • फिर भी उत्पादन लक्ष्य से पीछे

    बोकारो में हर साल औसत 1,291.2 एमएम वर्षा होती है. 1604 सरकारी तालाब व 400 के करीब निजी तालाब हैं. बरसात के मौसम में इन तालाबों में लबालब पानी भर जाता है. इस कारण मत्स्य पालन भी होता है. साथ ही तेनुघाट डैम व कोनार डैम में भी बड़ी मात्रा में मछली पालन किया जाता है.

  • बोकारो मॉल के पास से युवती के अपहरण का प्रयास, दो जेल गये

    सेक्टर तीन स्थित बोकारो मॉल के पास अल्टो कार (जेएच09एबी-9341) पर सवार एक अधेड़ व्यक्ति व एक युवक ने सरेआम एक युवती (21 वर्ष) के अपहरण का प्रयास किया. युवती के शोर मचाने पर पुलिस ने कार की घेराबंदी कर युवती को बचाया और दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार अभियुक्त बेरमो के जवाहर नगर निवासी संजय कुमार (50 वर्ष) व चुन्नू सिंह (28 वर्ष) है.

  • शिवबाबूडीह में करंट से युवक की मौत

    चंदनकियारी प्रखंड अंतर्गत शिवबाबूडीह गांव में गुरुवार को करंट से युवक की मौत हो गयी. युवक मूलरूप से पश्चिम बंगाल के आमचातर का रहने वाला था. मृतक का नाम सुफल बाउरी (पिता स्व दुर्गादास बाउरी) है. शिवबाबूडीह में स्व आमू बाउरी के घर अपनी ससुराल में रहकर मजदूरी करता था.

  • सेक्टर नौ ए : बाइक के लिए मां से झगड़ा कर युवक ने लगा ली फांसी

    हरला थाना क्षेत्र के सेक्टर नौ ए, स्ट्रीट संख्या 03, आवास संख्या 613 निवासी युवक आशीष राय उर्फ रोमियो (25 वर्ष) ने गुरुवार की दोपहर अपने आवास में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक सेवानिवृत्त बीएसएल कर्मी स्व राम नाथ राय का द्वितीय पुत्र है. घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है.

  • बोकारो : हत्या मामले में तीन दोषी करार, सजा 19 को

    बोकारो :अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने आरटीआइ कार्यकर्ता की हत्या के मामले में बुधवार को एक महिला समेत तीन लोगों को दोषी करार दिया है. दोष सिद्ध हुए मुजरिम में चंदनकियारी थाना क्षेत्र के हराइकुरवा निवासी लखी रवानी (31), बुल्लू रवानी (44) व बुल्लू की पत्नी बालिका देवी (34) शामिल है.

  • बोकारो : दामोदर 99% केमिकल मुक्त, बीएसएल के लाल पानी में केमिकल नहीं : सरयू राय

    बोकारो : दामोदर नदी का पानी 99% तक साफ हो गया है. पिछले 15 साल से चल रही दामोदर बचाओ आंदोलन का परिणाम है. यह बात प्रदेश के खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने कही. श्री राय बुधवार को बोकारो परिसदन में पत्रकारों से बात कर रहे थे.

  • परिश्रम की परीक्षा होती है प्रतियोगिता : डीआइजी कोयला क्षेत्र

    प्रतिभागियों के लिए यह प्रतियोगिता पूरे वर्ष उनके द्वारा किये गये परिश्रम की परीक्षा है. इस प्रतियोगिता में कोई भी टीम हारती नहीं है. एक टीम विजेता तो दूसरी टीम उपविजेता बनती है.

  • इंदिरा आवास की छत गिरने से महिला मजदूर की मौत

    थाना क्षेत्र के ग्वालाडीह गांव में एक इंदिरा आवास की जर्जर छत गिरने से बुधवार की सुबह मनरेगा महिला मजदूर शांति देवी (60) की मौत हो गयी. वहीं उसके पति बाटुल बाउरी (67) व दो पोती भी जख्मी हो गये. बाटुल बाउरी ने बताया कि 1996-97 में बना इंदिरा आवास बिल्कुल जर्जर हो चुका है. छत मरम्मत कराने का पैसा नहीं है. मंगलवार की रात खाना खाने के बाद सभी सो रहे थे. बुधवार की सुबह हम पर छत गिर गयी.

  • बाइक सवार बदमाशों ने शिक्षिका का पर्स छीना, प्राथमिकी दर्ज

    बाइक सवार बदमाशों ने मिथिला अकादमी स्कूल की शिक्षिका ज्योति सिंह का पर्स छीन लिया. प्राथमिकी बुधवार को हरला थाना में दर्ज करायी गयी है.

  • सरकारी कार्य में समस्या आये तो 181 नंबर पर करें शिकायत

    मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र की टीम ने बुधवार को जरीडीह प्रखंड अंतर्गत गांगजोरी व चिलगड्डा पंचायत में जनजागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया. इसमें रांची से आये मुख्यमंत्री जनसंवाद के प्रतिनिधि रंजन कुमार मिश्रा ने उपस्थित ग्रामीणों को केंद्र व राज्य सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्न जन

  • वज्रपात से दो की मौत

    बोकारो जिला में मंगलवार की शाम को वज्रपात की चपेट में आकर दो लोगों की मौत हो गयी. जरीडीह थाना क्षेत्र के तुपकाडीह महादेववरनाथ मंदिर के पास रहने वाले दशरथ महली का इकलौता पुत्र दिनेश महली दोपहर में शौच

  • वित्तीय अनियमितता मामले में सीएस के खिलाफ जांच शुरू

    बोकारो के सिविल सर्जन डाॅ अंबिका प्रसाद मंडल पर लगे वित्तीय अनियमितता के आरोप की जांच डीसी द्वारा गठित कमेटी ने मंगलवार को शुरू की. संबंधित कागजात को लेकर जांच की गयी. बुधवार को संबंधित पदाधिकारियों के बयान दर्ज किया और जानकारी ली जायेगी.

  • ट्रक से टक्कर के बाद भाग रहे मिनी ट्रक ने दो बाइक व साइकिल को चपेट में लिया

    पेटरवार-जैनामोड़ पथ (एनएच 23) पर पेटरवार बाजारटांड़ में मंगलवार को सुबह करीब पांच बजे एक ट्रक (जेएच 02 एएफ 1927) और 709 मिनी ट्रक (जेएच 01 एक्स 3193) में टक्कर हो गयी. दुर्घटना के बाद मिनी ट्रक बोकारो की ओर भागने लगा और ईश्वर महथा के होटल के पास खड़ी दो बाइक (जेएच 09 के 1320 और जेएच 09 एइ 2123) व एक साइकिल को चपेट में ले लिया.

  • एक माह में 3,40,424 लीटर बीयर पी गये बोकारो के लोग

    विगत दो माह में जिले की सरकारी शराब दुकानों में बीयर की बिक्री में अप्रत्याशित रूप से बढ़ोतरी हुई है. हालत यह है कि जेएसबीसीएल (झारखंड स्टेट बेवरेज कॉरपोरेशन लिमिटेड ) मांग के अनुसार बियर की आपूर्ति नहीं कर पा रहा है.

  • शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने का आरोप, प्राथमिकी दर्ज

    शादी का झांसा देकर बालीडीह थाना क्षेत्र की एक 25 वर्षीया युवती का यौन शोषण करने का मामला प्रकाश में आया है. युवती के आवेदन पर मंगलवार को बालीडीह थाना में मामला दर्ज किया गया है. इसमें पश्चिम बंगाल के जिला पुरूलिया, थाना कोटशिला, ग्राम खटगा निवासी जयपाल सिंह घटवाल उर्फ जयपाल सिंह को अभियुक्त बना

  • बोकारो की तान्या बनी ‘मिस क्वीन ऑफ इंडिया’

    बोकारो : मिस क्वीन ऑफ इंडिया - 2019 की विजेता बनी बोकारो की तान्या सिन्हा... यह घोषणा शनिवार की रात होते ही बोकारो में हर्ष का माहौल छा गया. बोकारो के लिए यह गौरव का पल था. तान्या ने राष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिता में विजेता बन कर पूरे देश में बोकारो का नाम रोशन कर दिया. शनिवार की रात दर्जनों लोग सोशल साइट पर नजरे गड़ाये हुए थे. विजेता बनने से तान्या खुश है. विजेता बनने के बाद तान्या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इंडिया का प्रतिनिधित्व करने की तैयारी कर रही है.

  • ‘उतना ही लो थाली में कि अन्न न जाये नाली में’

    बोकारो : उतना ही लो थाली में कि अन्न नहीं जाये नाली में... अक्सर शादी-विवाह व अन्य आयोजन में भोजन की बर्बादी होती है. कभी व्यंजन की विविधता तो कभी जोर जबरदस्ती के कारण लोगों की थाली में भोजन शेष रह जाता है. अंतत: थाली में पड़े भोजन को फेंकना पड़ता है. इस बर्बादी को रोकने के लिए प्रगति सेवा आश्रम ने एक मुहिम छेड़ी है. रविवार को हंस रिजेंसी में आयोजित एक समारोह में आश्रम के प्रतिनिधियों ने मुहिम की शुरुआत की. समारोह में भोजन की बर्बादी रोकने के लिए स्टैंड बैनर लगाया गया.

  • समान काम का समान वेतन के लिए गृहरक्षकों ने की सभा

    बोकारो : झारखंड होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन की सभा रविवार को सेक्टर-4 स्थित मजदूर मैदान में हुई. इसमें लगभग 14 जिले के संघ प्रतिनिधि शामिल हुए. अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष रवि मुखर्जी ने व संचालन प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष मनोज कुमार कुशवाहा ने किया. प्रदेश अध्यक्ष श्री मुखर्जी ने कहा : गृह रक्षकों की मांग है कि सभी को नियमित ड्यूटी दी जाये, समान काम के बदले गृह रक्षकों को भी समान वेतन मिले और जिन गृह रक्षकों को बिना स्पष्टीकरण पूछे हटा दिया गया है, उन्हें वापस लिया जाये.

  • केस के डर से भागे कसमार के युवक की ट्रेन से कट कर मौत

    कसमार : पुलवामा हमले के बाद सोशल साइट पर एक विवादित टिप्पणी को लेकर मुकदमे के डर से घर से भागे कसमार थाना क्षेत्र के मायापुर निवासी गुलाम अंसारी (26 वर्ष) की मौत केरल में ट्रेन से कटकर हो गयी है. शनिवार की देर शाम को उसका शव गांव पहुंचा तथा रविवार को उसे मिट्टी मंजिल दी गयी.

  • विधायक आवास के पास से बाइक की चोरीविधायक आवास के पास से बाइक की चोरी

    बोकारो : सेक्टर एक बी स्थित विधायक बिरंची नारायण के आवास के पास से बाइक (जेएच09आर-8692) चोरी हो गयी. चोरी गयी बाइक पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र के ग्राम ओलगाडी निवासी रघुनाथ महतो की थी. श्री महतो ने घटना की सूचना रविवार को स्थानीय बीएस सिटी थाना को दी है.

  • असमय जन्मे नवजात की विशेष देखभाल जरूरी

    बोकारो : सेक्टर पांच स्थित आइएमए हॉल में रविवार को बीओजीएस की ओर से चल रहे स्त्री व प्रसूति रोग विशेषज्ञों का दो दिवसीय 17 वां वार्षिक काॅन्फ्रेंस संपन्न हुआ. अध्यक्षता सोसाइटी अध्यक्ष डॉ कुसुम दास व संचालन सचिव डॉ मीता सिन्हा ने किया.

  • सड़क हादसे में युवक की मौत, एक गंभीर

    चंदनकियारी प्रखंड के दुबेकाटा मामरकुदर मुख्यपथ के हबुली मोड़ के समीप शनिवार को पिकअप वैन व बाइक की सीधी टक्कर में बाइक सवार एक युवक की मौत हो गयी व दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया. मृतक पुरुलिया जिला के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बेलकुड़ी गांव का गुरुपद बाउरी है.

  • दो साल की बच्ची की हत्या के विरोध में कैंडल मार्च

    अलीगढ में दो साल की बच्ची की हत्या के विरोध में जैनामोड़ चौक में शनिवार को युवाओं ने कैंडल मार्च निकाला. गौरतलब है कि बच्ची 30 मई को घर के बाहर खेलते समय लापता हो गयी. उसका शव बरामद हुआ. इसे लेकर जैनामोड़ में कैंडल मार्च निकाल कर आरोपियों को फांसी देने की मांग की गयी.

  • युवक से मारपीट कर छिनतई

    सिटी सेंटर स्थित मानसरोवर स्वीट्स के पास कुछ युवकों ने मारपीट की घटना को अंजाम देकर सेक्टर 12 एफ, आवास संख्या 2299 निवासी विशाल कुमार व विशाल के मित्र आदिब इकबाल को जख्मी कर दिया. घटना की प्राथमिकी विशाल ने शनिवार को स्थानीय थाना में दर्ज करायी है. चास के रामनगर कॉलोनी निवासी संगम पांडेय, धनराज सिंह व अज्ञात को अभियुक्त बनाया गया है.

  • महिला से पर्स छिनतई

    चास के कुंवर सिंह कॉलोनी निवासी महिला सुकमा सिंघानियां के साथ सेक्टर चार पत्थरकट्टा चौक के निकट बाइक सवार बदमाशों ने झपट्टा मारकर पर्स छीन लिया. घटना की प्राथमिकी महिला के पुत्र निलेश सिंघानियां ने शनिवार को सेक्टर चार थाना में दर्ज करायी है. पल्सर सवार अज्ञात बाइक सवार को अभियुक्त बनाया गया है.

  • अमित कुमार मिलिट्री में ऑफिसर बन गोमिया का किया नाम रौशन, मां ने माथा चूमा

    गोमिया के रहने वाले अमित कुमार को मिलिट्री में लेफ्टिनेंट पद दिया गया, जिससे पूरे बोकारो जिले में हर्ष का माहौल है. अमित कुमार को शनिवार को इंडियन मिलिट्री एकेडमी देहरादून में आयोजित पासिंग आउट परेड में विभाग की ओर से राष्ट्रपति द्वारा हस्‍ताक्षरित प्रमाण पत्र प्रदान किया गया.

  • रिटायर कर्मियों की पेंशन के लिए रजिस्ट्रेशन 10 से

    सेवानिवृत्त बीएसएल अधिकारियों व कर्मचारियों को पेंशन की सुविधा मिलेगी. इसके लिए सेल पोर्टल के माध्यम से पंजीकरण 10 जून से शुरू होगा. एक जनवरी 2007 से 31 मार्च 2016 तक के सेवानिवृत्त हुए अधिकारियों और एक जून 2012 से 31 मार्च 2016 तक के सेवानिव‍ृत्त हुए कर्मचारियों का रजिस्ट्रेशन होगा.

  • नगर की बदहाली के खिलाफ प्रदर्शन

    बोकारो नगर की बदहाली के खिलाफ शुक्रवार को जय झारखंड मजदूर समाज के महामंत्री बीके चौधरी के नेतृत्व में इस्पात कर्मियों व आवास धारियों ने नगर सेवा भवन के महाप्रबंधक कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया. श्री चौधरी ने कहा कि गत 27 अप्रैल को महाप्रबंधक नगर प्रशासन व सात मई को अ

  • एटीएम रूम में शॉर्ट सर्किट से लगी आग

    चेकपोस्ट गुजरात कॉलोनी मोड़ स्थित इंडसइंड बैंक के एटीएम में शुक्रवार को शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी. आग सबसे पहले बगल में स्थित एसबीआइ एटीएम के गार्ड बांधगोड़ा साइड निवासी नागेश्वर महतो ने देखी. उन्होंने शीघ्र एटीएम में रखे अग्निशमन यंत्र से आग पर काबू पाया.

  • फोरलेन निर्माण को लेकर कल से हटेगा अतिक्रमण

    डीसी कृपानंद झा ने शुक्रवार को एनएच 32 के फोरलेन निर्माण के संबंध में एनएचएआइ व निर्माण कंपनी अशोका बिल्डिकॉन के अधिकारियों के साथ बैठक की और कार्य में तेजी लाने को कहा. अशोका बिल्डि

  • बोकारो के बैंकों को नहीं भा रहा 'बीएसएनएल बेस्ट है मेरे लिए'

    ''बीएसएनएल बेस्ट है मेरे लिए'' भारतीय संचार निगम लिमिटेड का यह स्लोगन बोकारो के बैंकों को भा नहीं आ रहा है. बैंक कॉलिंग और इंटरनेट सेवा के लिए बीएसएनएल से दूरी बना कर प्राइवेट सर्विस प्रोवाइडर की ओर रुख कर रहे हैं. जिला का दूसरा सबसे बड़ा (शाखा के हिसाब से) बैंक एसबीआइ ने अपने सभी अधिकारियों को बीएसएनएल छोड़ कर जीओ जीओ का नंबर दे दिया गया है. वहीं, पंजाब नेशनल बैंक आइडिया की सर्विस ले रहा है. इसके पीछे बीएसएनल की खराब सर्विस जिम्मेदार है.

  • सेल का कर्ज सात साल के दौरान करीब तीन गुना होकर हुआ 42 हजार करोड़ रुपया

    : बोकारो स्टील प्लांट के हर कर्मी पर 60 लाख रुपये का कर्ज है! यह हैरत में डालने वाली खबर है. दरअसल सेल का कर्ज सात साल में तीन गुना हो चुका है. सेल अपनी प्रोपर्टी को भी गिरवी रखता जा रहा है. एडवांस और लोन भी लिये हैं. यही वजह है कि सेल को वर्ष 2016 से 2018 तक घाटा सहना पड़ा.

  • स्कूल परिसर में कचरा डंप कर लगा दी आग

    चास के एकमात्र प्रोजेक्ट गर्ल्स हाइ स्कूल परिसर में चास नगर निगम दो वर्षों से कचरा डंप करती आ रही है, लेकिन इसका उठाव नहीं, करके आग लगाकर छोड़ दिया जाता है. कई दिनों से कचरा में आग लगी होने की वजह से धुआं उठ रहा है. इससे प्रोजेक्ट गर्ल्स हाई स्कूल के अलावा छह अन्य संस्थान के कर्मी, विद्यार्थी व आसपास के लोग प्रभावित हो रहे हैं.

  • सिविल सर्जन कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन, गेट पर जड़ा ताला

    लाज में लापरवाही अन्य शिकायताें को लेकर कुछ लोगों ने गुरुवार को सिविल सर्जन कार्यालय के सामने धरना-प्रदर्शन किया और मुख्य द्वार पर ताला जड़ दिया. इस दौरान लोगों ने सिविल सर्जन को गिरफ्तार करो, सदर अस्पताल है या श्मशान है जवाब दो, जब तक न्याय नहीं मिलेगा हम नहीं हटेंगे आदि नारे लगाये. लोगों का नेतृत्व संजय तिवारी कर रहे थे.

  • सड़क हादसे में चंदनकियारी की बच्ची की मौत, पिता व दादी गंभीर रूप से घायल

    जैनामोड़ : जरीडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत बहादुरपुर गांव के पास बुधवार को लगभग 12 बजे एक भीषण सड़क हादसे में चंदनकियारी के ऊपरबंधा निवासी राजेश रजवार की नौ वर्षीया बेटी चंदना कुमारी की मौत हो गयी. राजेश और उनकी मां फूलपति देवी गंभीर रूप से घायल हैं. राजेश अपाची बाइक से मां, बेटी और अपने भाई के साथ किसी रिश्तेदार की शादी में खैराचतर जा रहे थे.

  • धक्का-मुक्की के दौरान सिर में चोट लगने से मौत, आरोपी चचेरा भाई फरार

    बोकारो : बालीडीह थाना क्षेत्र के राधानगर निवासी रवि बाउरी की मौत धक्का-मुक्की के दौरान चोट लगने से हो गयी. घरेलू विवाद में चचेरे भाई से धक्का-मुक्की मंगलवार की रात को हुई थी. रवि के सिर के पिछला भाग में लकड़ी में टकरा कर चोट लगी थी और वह बेहोश हो गये.

  • रेलवे कर्मियों को मेडिकल स्मार्ट कार्ड िदया जायेगा

    रेल मंत्रालय द्वारा कुछ माह पूर्व रेलवे कर्मचारियों के लिए स्मार्ट मेडिकल कार्ड जारी करने की घोषणा की गयी था. दपू रेलवे ने भी यूएमआइडी (यूनिक मेडिकल आइडेंटीफिकेशन) सॉफ्टवेयर डेवलप कर लिया है.

  • सतनपुर में नकली विदेशी शराब बनाने का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

    सेक्टर 12 थाना क्षेत्र के सतनपुर गांव में नकली विदेशी शराब बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है. गांव के लोगों के प्रयास से सोमवार की रात को पुलिस ने दो धंधेबाजों को गिरफ्तार

  • आत्महत्या के लिए विवश करने वाले आरोपी पति को भेजा जेल

    सेक्टर छह थाना पुलिस ने आत्महत्या के लिये विवश करने का मामला दर्ज कर सेक्टर छह ए आवास संख्या 3367 निवासी पति निरंजन कुमार को गिरफ्तार कर मंगलवार को जेल भेज दिया. घटना की प्राथमिकी मृतका विवाहिता खुशबू कुमारी के भाई नीरज कुमार ने दर्ज करायी है. मामले में खुशबू के पति निरंजन कुमार व उसकी गोतनी अलका शर्मा को अभियुक्त बनाया गया है.

  • बालू घाट पहुंची खनन विभाग की टीम पर हमला

    चंदनकियारी प्रखंड अंतर्गत बरमसिया के अड़ीता बालू घाट का निरीक्षण करने पहुंचे जिला खनन विभाग के पदाधिकारियों पर मंगलवार को बालू तस्करों ने हमला कर दिया. जिला खनन निरीक्षक बिनोद बिहारी प्रमाणिक ने बरमसिया ओपी में इमामुद्दीन अंसारी और नसीम अंसारी समेत अन्य 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

  • ओबीसी रेलकर्मी संगठन ने विभाग को सौंपा ज्ञापन

    दपू रेलवे ओबीसी रेलवे कर्मचारी संगठन के प्रतिनिधिमंडल की ओर से मंगलवार को विद्युत विभाग के वरिष्ठ अनुभाग अभियंता को 11 सूत्री मांग पत्र सौंपा गया. इसमें डीजल शेड, इलेक्ट्रिक लोको शेड, एम्पटी यार्ड, आरओएच, आउट यार्ड, गुड्स शेड सहित विभिन्न केबिन के मार्ग पर लगी लाइट को दुरुस्त करने, रेलवे कॉलो

  • बेरमो : बेटे के बाद मां का शव पहुंचते ही आक्रोशित हुए ग्रामीण, पुलिस को कई घंटे गांव में रोके रखा

    प्रखंड के परसबनी पंचायत अन्तर्गत पैनबाद गांव मे 22 मई को विवादित जमीन पर आम तोड़ने को लेकर दो पक्षों में हुई हिंसक झड़प में बेटा महेन्द्र महतो की मौत के बाद रविवार रात्रि उसकी मां सुकरी देवी की भी ईलाज के दौरान हो गयी. रविवार रात्रि शव पोस्टमार्टम के बाद घर लाया गया. इसी बीच नावाडीह पुलिस गांव पहुंची.

  • बेरमो : वट सावित्री पूजा के दौरान वट वृक्ष पर लगाई आग, दो समुदाय के बीच भारी तनाव

    नावाडीह थाना क्षेत्र के सुरही पंचायत अन्तर्गत मेलाटांड स्थित वट वृक्ष में सोमवार को सुरही की महिलाएं वट सावित्री पूजा के दौरान दूसरे सामुदाय के दो नाबालिक बच्चों ने वट वृक्ष में आग लगा दी. जिससे पूजन साम्रागी, मोली धागा, लाल वस्त्र आदि जलकर राख हो गया. घटना के बाद से दोनों समुदाय के बीच तनाव का माहौल है.

  • भतुआ गांव में लोगों के सुनहरे भविष्य की ओर इशारा कर रही तरबूज व खरबूज की खेती

    सीपी सिंह, बोकारो : खेती को नुकसान का सौदा बता कर बहुत लोग इससे दूरी बना रहे हैं. विपरीत परिस्थिति में कृषक शहर की ओर पलायन भी कर रहे हैं. लेकिन, बोकारो स्टील सिटी के शहरी छांव में कुछ लोग खेती कर मिसाल बन रहे हैं. खेती भी ऐसी कि मुनाफा शुरुआती साल में ही सुनहरे भविष्य की ओर इशारा कर रहा है. सेक्टर 11 से महज 500 मीटर की दूरी पर स्थित भतुआ गांव में तरबूज व खरबूज की खेती लोगों का जीवन बदल रहा है.

  • वज्रपात से मजदूर की मौत, तीन जख्मी

    पेटरवार : पेटरवार थाना क्षेत्र के कोह पंचायत में रविवार को अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे हल्की वर्षा के साथ हुए वज्रपात में एक मजदूर की मौत घटना स्थल पर हो गयी. जबकि अन्य तीन लोग जख्मी हो गये. घटना के संदर्भ में बताया जाता है कि कोह से गुंदली गढ़ा ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के पथ पर कोह ग्राम के पास सड़क पर पीसीसी ढलाई का कार्य चल रहा था. इसमेें मजदूर लगे हुए थे. इसी बीच तेज गर्जन के साथ वज्रपात की घटना हुई.

  • बाइक सवार ने राहगीर को मारी टक्कर, दोनों जख्मी

    पेटरवार : राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 23 पेटरवार- रामगढ़ पथ पर पेटरवार थाना क्षेत्र के मंझलीसिरी मोड़ के पास रविवार को सुबह करीब नौ बजे एक बाइक सवार ने एक राहगीर को जोरदार टक्कर मार दी. इस कारण बाइक सवार सहित राहगीर जख्मी हो गये.

  • शहीद प्रवीण को दी गयी अंतिम विदाई

    नायब सूबेदार प्रवीण कुमार का शव शनिवार को बोकारो पहुंचा. सुबह 8:30 बजे रामगढ़ स्थित सिख रेजिमेंट के जवानों ने शहीद के पार्थिव शरीर लेकर पहुंचे. नम आंखों के बीच लोग सीना ताने वीर शहीद के दीदार के लिए कतारबद्ध खड़े थे. जैसे ही तिरंगा से लिपटा पार्थिव शरीर घर के दहलीज पर पहुंचा, वैसे ही चीत्कार ने हर किसी के रोंगटे खड़े कर दिये. कभी शहीद की विधवा सीने से लिपट कर रोती, तो कभी शहीद की मां पार्थिव शरीर को गले लगाती.

  • तालाब में तीन बच्चों के शव मिलने से बोकारो में सनसनी

    बोकारो : झारखंड में एक तालाब में तीन बच्चों के शव मिलने से सनसनी फैल गयी है. मामला बोकारो जिला का है. बताया जा रहा है चास तेलीडीह नेशनल हाइवे से सटे बुद्धनगर के निकट यह घटना हुई है. पुलिस शवों को निकालने में जुटी है.

  • जम्मू-कश्मीर के लेह में तैनात झारखंड के जवान प्रवीण कुमार पंचतत्व में विलीन

    बोकारो : जम्मू-कश्मीर में तैनाती के दौरान दुर्घटना का शिकार हुए झारखंड के जवान प्रवीण कुमार का शनिवार को बोकारो के गरगा नदी तट पर स्थित श्मशान में अंतिम संस्कार कर दिया गया. लेह में तैनात इस जवान की शुक्रवार को मृत्यु हो गयी थी.

  • देश के नाम कुर्बान हो गया बोकारो का लाल

    बोकारो का लाल प्रवीण कुमार देश के नाम पर कुर्बान हो गया. गुरुवार को लेह के पास सेना के ऑपरेशन मेघदूत के दौरान वाहन दुर्घटना में नायब सूबेदार प्रवीण के सिर में चोट आयी थी. प्रवीण सियाचीन ग्लेशियर में शामिल होने वाली टीम का नेतृत्व कर रहे थे. प्रवीण अपने पीछे दो बेटी व एक बेटा छोड़ गये हैं. शहीद प्रवीण के पिता बाल्मिकी शर्मा बीए

  • चंदनकियारी में ग्रामीणों ने पकड़ा प्रतिबंधित मांस

    प्रखंड के सियालजोड़ी थाना अंतर्गत चमड़ाबाद गांव में शुक्रवार को ग्रामीणों ने बाइक से थैले में प्रतिबंधित मांस ले जा रहे युवक को पकड़ा. युवक करकट्टा गांव निवासी मुस्तकीम अंसारी का पुत्र तस्लीम अंसारी है. ग्रामीणों के अनुसार वह करकट्टा से प्रतिबंधित मांस लेकर बाइक से लालपुर की ओर जा रहा था.

  • सेल का कायाकल्प, 2179 करोड़ का शुद्ध लाभ

    देश की सबसे बड़ी सार्वजनिक स्टील उत्पादक कंपनी सेल ने वित्तीय वर्ष 2018-19 के दौरान शुद्ध लाभ दर्ज करते हुए कंपनी का कायाकल्प करने में बड़ी सफलता हासिल की है. सेल ने लगातार तीन वित्तीय वर्ष के घाटे के बाद बड़ा मुनाफा दर्ज किया है. कंपनी ने शुक्रवार को वित्तीय वर्ष 2018-19 का वार्षिक वित्ती

  • झमाझम बारिश ने बदला मौसम का मिजाज

    शुक्रवार की शुरुआत पश्चिम दिशा से बहने वाली हवा के साथ हुई. गर्मी के मौसम में 14 किमी प्रति घंटा रफ्तार की हवा राहत देने वाली प्रतीत हो रही थी. दोपहर का उष्ण मौसम भी बदन कम ही जला रहा था. शा

  • गोमिया : ठनका गिरने से एक बच्चे की मौत, दो गंभीर रूप से घायल

    प्रखंड के कर्री पंचायत में शुक्रवार की दोपहर ठनका गिरने से ग्यारह वर्षीय सागर कुमार की मौत हो गयी. वहीं, दो व्यक्ति जगलाल महतो (35 वर्ष) एवं गणेश महतो (60 वर्ष) गंभीर रूप से घायल हो गये. घायलों का इलाज गोमिया आइइएल स्थित आर्डियर अस्पताल में किया जा रहा है.

  • जम्मू-कश्‍मीर के लेह में झारखंड का लाल शहीद

    बोकारो : सेना का जवान प्रवीण गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के लेह में शहीद हो गया. वे मूल रूप झारखंड के बोकारो के रहने वाले थे. बताया जा रहा है कि गश्ती के दौरान सड़क हादसे में उनकी मौत हुई है. आज रात तक सेक्टर- 4 स्थित आवास पर उनका पार्थिव शरीर पहुंचेगा.

  • हाइवा की चपेट में आकर युवक की मौत

    चंदनकियारी के फतुडीह गांव निवासी राजेश महथा के इकलौते पुत्र प्रेम कुमार (25 वर्ष) की मौत बुधवार की देर रात चंदनकियारी रोड में तियाड़ा गांव के पास सड़क दुर्घटना में हो गयी. प्रेम की शादी लगभग दो साल पहले ही राजधनवार में हुई थी. प्रेम बुधवार को अपने एक रिश्तेदार के यहां तेलीडीह साइड शादी समारोह में गया था.

  • झुलसी कतरास निवासी वृद्धा की बोकारो में मौत

    धनबाद जिला के थाना कतरास, छाताबाद, कटहल धौड़ा निवासी वृद्धा लालकेश्वरी देवी (70 वर्ष) की मौत को-ऑपरेटिव कॉलोनी स्थित एपेक्स अस्पताल में गुरुवार की सुबह हो गयी. बीएस सिटी थाना अस्पताल पहुंचकर मृतका की बहू पुतुल देवी का बयान दर्ज किया. पुतुल के अनुसार घटना बुधवार की रात लगभग साढ़े आठ बजे की है. पुतु

  • शीघ्र शुरू होगी एयरपोर्ट के पास अतिक्रमण हटाने की कवायद

    बोकारो एयरपोर्ट के विस्तारीकरण की गति तेज नहीं हो पा रही है. कभी पेड़ काटने को लेकर मामला फंसता है, तो कभी अतिक्रमण हटाने को लेकर. एयरपोर्ट ऑथरिटी ऑफ इंडिया ने बोकारो डीसी कृपानंद झा को पत्र लिखकर एयरपोर्ट के पास के अतिक्रमित भूमि को मुक्त कराने की बात कही है.

  • शादी का झांसा देकर हड़प लिये एक लाख रुपये

    हरला थाना क्षेत्र के ग्राम घनघरी निवासी कमरूद्दिन अंसारी की शिकायतवाद पर स्थानीय थाना में बुधवार को मामला दर्ज किया गया है. गोमिया थाना क्षेत्र के ग्राम साड़म, इस्लाम टोला निवासी अलाउद्दिन अंसारी, आसिफ रजा, मासूम रजा व अनीस अंसारी को अभियुक्त बनाया गया है.

  • विवाहित युवती के अपहरण का केस

    सेक्टर एक बी झोंपड़ी निवासी एक शादीशुदा युवती के अपहरण का मामला प्रकाश में आया है. घटना की प्राथमिकी युवती के पिता ने बुधवार को बीएस सिटी थाना में दर्ज कराया है. पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र के ग्राम जाला निवासी भोला कालिंदी, भोला के पिता अशोक कालिंदी व भोला की माता रानी देवी को अभियुक्त बनाया गया है.

  • सेवानिवृत्त कर्मचारियों की मांग को ले नगर सेवा भवन के समक्ष प्रदर्शन

    बोकारो इस्पात मजदूर मोर्चा व बोकारो इस्पात सेवानिवृत्त कर्मचारी संघ की ओर से बुधवार को सेवानिवृत्त कर्मचारियों की 11 सूत्री मांग को लेकर नगर सेवा भवन के समक्ष प्रदर्शन किया गया. इसके पूर्व सेक्टर चार गांधी चौक से जुलूस बनाकर दर्जनों प्रदर्शनकारी नगर सेवा भवन पहुंचे व नारेबाजी की.

  • लंबित योजनाओं को जल्द पूरा करें : डीसी

    डीसी कृपानंद झा ने रांची में होने वाली समीक्षा बैठक को लेकर मंगलवार को जिलास्तरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की. अब तक किये गये कार्यों का प्रगति प्रतिवेदन देने का निर्देश देते हुए कहा कि सभी पदाधिकारी अपने-अपने विभाग की रिपोर्ट दें. चुनाव संपन्न हो चुका है. सभी लंबित योजनाओं को शीघ्र पूरा करने के दिशा में कार्र

  • चचेरे भाई की हत्या करने वाला दोषी करार

    कसमार थाना क्षेत्र अंतर्गत मुरहुलसूदी पंचायत के कोतोगाड़ा निवासी गणेश्वर गंझू की हत्या मामले में शिवदयाल गंझू को तेनुघाट के प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की अदालत ने मंगलवार को दोषी करार दिया. सजा पर सुनवाई छह जून को होगी. मामले के एक अन्य आरोपी गिरिधारी गंझू को दोष मुक्त करार दिया है.

  • बीएसएल में नौकरी लगाने के नाम पर तीन लाख रु ठगने का आराेप

    बीएसएल में नौकरी दिलाने के नाम पर तीन लाख रुपये की ठगी करने की शिकायत पर पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र के बांधगोड़ा साइड निवासी अजय कुमार कैवर्त के खिलाफ सेक्टर चार थाना में मंगलवार को मामला दर्ज किया गया है. आरोप पश्चिम बंगाल के पुरूलिया, पाठक पथ निवासी आनंद कुमार झा ने लगाया है.

  • इ-रिक्शा योजना फेल, 15 में से मात्र पांच बंटे

    चास नगर निगम क्षेत्र में बेहतर ट्रांसपोर्टिंग व्यवस्था को लेकर गंभीर नहीं है. फिलहाल बेहतर ट्रांसपोर्टिंग सुविधा मुहैया कराने के लिये निगम की ओर से किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की जा रही है और ना ही निगम की बैठकों में इसको लेकर किसी प्रकार की चर्चा की जाती है.

  • चेंबर चुनाव के लिए मतदाता सूची में नाम सुधार आज

    बोकारो चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के चुनाव को ले सदस्यों व प्रतिनिधियों के नाम में परिवर्तन व संशोधन 28 मई को किया जायेगा. इससे संबंधित मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी गोपाल मुरारका, चुनाव पदाधिकारी अंजनी कुमार रूपक व सुरेंद्र कुमार मोदी ने संयुक्त रूप से सोमवार को एक बयान जारी किया है.

  • महिला के बैंक खाते से उड़ाये 10 हजार

    चंदनकियारी प्रखंड के बरमसिया ओपी क्षेत्र में एक साइबर क्राइम का मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार ओपी क्षेत्र के नूतनडीह गांव निवासी मंजू रानी रजक के बैंक खाते से 9,999 रुपये निकाल लिये गये है. पीड़िता के मोबाइल पर प्रखंड के किसी अधिकारी के नाम से फोन आया.

  • जवाहरलाल नेहरू की पुण्यतिथि मनी

    बोकारो जिला कांग्रेस कमेटी ने सोमवार को प्रधान कार्यालय सेक्टर-4 में भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की पुण्यतिथि मनायी. नेतृत्व जिलाध्यक्ष मंजूर अंसारी ने किया.

  • राशन दुकान से 70 हजार रुपये की चोरी

    जोधाडीह मोड़ स्थित एक राशन दुकान से चोरों ने करीब 70 हजार रुपये के सामान की चोरी कर ली. दुकान मालिक सीताराम वर्णवाल ने बताया कि चोरी 24 मई को ही हुई है. घटना के बाद वह जरूरी का

  • डोमाटांड़ के पास सड़क दुर्घटना में मृत रोहित था परिवार का एकमात्र सहारा

    चास : एनएच-23 बोकारो-धनबाद मार्ग पर डोमाटांड़ के पास शनिवार की रात को सड़क दुर्घटना में मृत दोनों युवकों की पहचान हो गयी है. रोहित कुमार झा (27 वर्ष) धनबाद जिले के लाल बंगला महुदा का रहने वाला था. दूसरे मृतक का नाम अजय कुमार (42 वर्ष) और घायल का नाम राजकुमार सिंह (38 वर्ष) है.

  • गंभीर रूप से झुलसी विवाहिता की मौत, पति गिरफ्तार

    बोकारो : पेटरवार थाना क्षेत्र के चलकरी गांव निवासी विवाहिता पूजा कुमारी (19 वर्ष) की मौत इलाज के दौरान रविवार को बोकारो जेनरल अस्पताल में हो गयी. पूजा का बयान दंडाधिकारी ने बीजीएच में इलाज के दौरान शनिवार को दर्ज किया था. दंडाधिकारी के समक्ष पूजा के मृत्यु पूर्व दिये गये बयान के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर पति चंदन रजक को गिरफ्तार कर लिया है.

  • मजदूरों की समस्या का समाधान नहीं

    बोकारो : बोकारो इस्पात कामगार यूनियन (एटक) से जुड़े ठेका मजदूरों की बैठक सेक्टर तीन स्थित कार्यालय में रविवार को हुई. अध्यक्षता प्राण सिंह ने की. यूनियन महामंत्री रामाश्रय प्रसाद सिंह ने कहा : चुनाव खत्म हो गया. नयी सरकार पुन: वजूद में आ रही है. मजदूरों की समस्याएं ज्यों की त्यों पड़ी हुई है. ठेका मजदूरों का शोषण लगातार जारी है.

  • बीएसएल : सेक्टरों के जर्जर ब्लॉक होंगे ध्वस्त

    बोकारो : बोकारो स्टील प्रबंधन विभिन्न सेक्टरों के क्वार्टर में रह रहे इस्पात कर्मियों की सुरक्षा को लेकर संजीदा है. बीएसएल सीइओ पवन कुमार सिंह कर्मियों की सुरक्षा को लेकर काफी संजिदा हैं. इसलिए प्लांट के भीतर व बाहर दोनों जगहों पर इस्पात कर्मियों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है.

  • खाली डब्बा, खाली बोतल, ले ले मेरे यार...

    सीपी सिंह, बोकारो : खाली डब्बा खाली बोतल ले ले मेरे यार... 1968 में आयी फिल्म नीलकमल में महमूद ने कबाड़ व्यवसाय का मर्म समझाया था. बोकारो में इस व्यवसाय का महत्व इससे समझा जा सकता है कि कबाड़ के जुगाड़ व्यवसाय से हजारों परिवार की रोजी-रोटी चल रही है. व्यवसाय का स्वरूप ऐसा कि आम से लेकर खास तक इसमें प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से जुड़े हुए हैं.

  • न्यू कोल स्टॉक में लगी आग को बुझाने के लिए रेस हुआ प्रबंधन

    कथारा : सीसीएल कथारा प्रक्षेत्र अंतर्गत कथारा वाशरी के न्यू कोयला स्टॉक में लगी आग को बुझाने को लेकर एरिया और परियोजना प्रबंधन रेस हो गया है. पिछले दो माह से कोल स्टॉक में लगी आग को बुझाने में प्रबंधन को 80 प्रतिशत सफलता भी मिली है. कथारा एरिया जीएम प्रकाश चंदा कोल स्टॉक में लगी आग को बुझाने के लिए तीनों पाली में स्वयं कैंप कर रहे हैं.

  • चास में ट्रेलर से टकरा बाइक की टंकी फटी लगी आग, दो की मौत

    एनएच 32 पर एस्सार पेट्रोल पंप और डोमाटांड़ गांव के पास शनिवार की रात करीब साढ़े आठ बजे एक तेज रफ्तार बाइक खड़े ट्रेलर (एन एल 01 एल-3307) से टकरा गयी. बाइक की टंकी में आग लग गयी और ब्लास्ट कर गयी. बाइक पर सवार तीन युवकों में से दो की मौके पर ही मौत हो गयी. तीसरा युवक गंभीर रूप से जख्मी है.

  • बोकारो : बाइक ने ट्रेलर को पीछे से मारी टक्कर दो की मौत, एक गंभीर

    एनएच 32 स्थित एसआर पेट्रोल पंप के पास खड़े ट्रेलर (एन एल01एल-3307) को बाइक ने पीछे से जबरदस्त टक्कर मारी. इससे बाइक पर सवार तीन में दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं, एक युवक गम्भीर रूप से घायल है. वह मरणासन्न अवस्था में है. स्थानीय लोगों ने उसे 108 एम्बुलेंस की मदद से सदर अस्पताल में भर्ती कराया है.

  • बोकारो पैंसेजर, इंटरसिटी, देवघर रांची देवघर आज रद्द

    मुरी तथा सिल्ली स्टेशन के बीच लो हाइट सब वे कार्य को लेकर शनिवार को ट्रैफिक कम पावर ब्लॉक लिया गया है. इसको लेकर बोकारो रांची बोकारो पैसेंजर, धनबाद रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस, तथा देवघर रांची देवघर ट्रेन शनिवार को रद्द कर दिया गया है.

  • जैनामोड़ : पत्थर खनन में विस्फोटक के उपयोग की जांच को पहुंचे एसडीएम

    जरीडीह प्रखंड क्षेत्र के तांतरी उत्तरी पंचायत के नुतनडीह में संचालित जुगनू कंस्ट्रक्शन में शुक्रवार को बेरमो एसडीएम प्रेम रंजन ने पहुंचकर जांच की. जांच टी

  • इधर खुशी, उधर मायूसी बढ़ती गयी

    गिरिडीह लोकसभा सीट के लिए गुरुवार की सुबह करीब साढ़े आठ बजे से मतगणना शुरू हुई. शुरू के दो घंटों में एनडीए व यूपीए समर्थकों में जबरदस्त उत्साह देखा गया. जैसे-जैसे रुझान आते गया, वैसे-वैसे दोनों ही दलों के कार्यकर्ताओं में खुशी व गम बढ़ता गया. आजसू व झामुमो की ओर से आइटीआइ मोड़ में कैंप बनाया गया था.

  • सैकड़ों कार्यकर्ताओं और एक दर्जन वाहनों के साथ पहुंचे चंद्रप्रकाश

    अंतिम दो रांउड की मतगणना बाकी थी. करीब ढाई बजे एनडीए प्रत्याशी श्री चौधरी एक दर्जन वाहनों के साथ सैकड़ों कार्यकर्ताओं को लेकर आइटीआइ मोड़ पहुंचे. यहां पहुंचते ही कार्यकर्ताओं ने श्री चौधरी का गाजे-बाजे के साथ जोरदार स्वागत किया. कार्यकर्ताओं में जहां श्री चौधरी से हाथ मिलाने की होड़ लग गयी, वहीं कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे को अबीर लगाकर बधाई दी.

  • चास में बधाई का सिलसिला शुरू

    भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष राजेंद्र महतो ने धनबाद व गिरिडीह लोकसभा में एनडीए की जीत पर खुशी जाहिर की. साथ ही श्री महतो के नेतृत्व में विजय उत्सव मनाया गया. कार्यकर्ता एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर व अबीर लगाकर बधाई देने में जुटे थे.

  • रवींद्र पांडेय के आवासीय कार्यालय में फूटे पटाखे, बांटी गयीं मिठाइयां

    निवर्तमान सांसद रवींद्र कुमार पांडेय के फुसरो स्थित आवासीय कार्यालय के समक्ष देश और राज्य में एनडीए की प्रचंड जीत की खुशी में जम कर आतीशबाजी की गयी. एक-दूसरे को मिठाई खिला कर तथा नारा लगा कर खुशी का इजहार किया गया.

  • इधर, रुझान में बढ़ती रही बढ़त उधर, कार्यकर्ता मनाते रहे जश्न

    फुसरो के लोग चुनाव परिणाम देखने के लिए सुबह से ही टीवी और मोबाइल से चिपके रहे. जैसे-जैसे गिरिडीह से एनडीए प्रत्याशी चंद्रप्रकाश चौधरी बढ़त बनाते रहे, वैसे-वैसे उनके समर्थक फुसरो में अबीर गुलाल एक-दूसरे को लगा कर, पटाखा फोड़ कर और मिठाइयां बांट कर खुशी का इजहार करते रहे. देर शाम तक जश्न मनाते रहे.

  • मैट्रिक का रिजल्ट खराब होने पर माराफारी की छात्रा ने फांसी लगा कर की आत्महत्या

    मैट्रिक का रिजल्ट खराब होने पर माराफारी थाना क्षेत्र के आजाद नगर निवासी रामाशंकर साह की पुत्री प्रिति कुमारी (17 वर्ष) ने मंगलवार की रात को अपने आवास में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. श्री साह बोकारो इस्पात संयंत्र में ठेका मजदूर हैं. उन्होंने पुलिस को बताया कि जैक मैट्रिक का रिजल्ट 16 मई को आया था.

  • बेहतरी के लिए तकनीक का उपयोग जरूरी

    बीएसएल के एचआरडी सेंटर में बुधवार को इंडस्ट्रियल इंटरनेट ऑफ थिंग्स पर कार्यशाला का आयोजन हुआ. उद्घाटन बीएसएल सीइओ पवन कुमार सिंह ने किया. उन्होंने कहा कि इस तकनीक का उपयोग प्रत्येक क्षेत्र में उत्पादन, अनुरक्षण, सुरक्षा, वित्त व्यवस्था आदि में बेहतरी के लिए किया जा सकता है.

  • तालाब में डूब कर बच्चे की मौत

    कसमार थाना क्षेत्र अंतर्गत खैराचातर पंचायत के मेरामहारा गांव में बुधवार को तालाब से डूबने से एक बच्चे की मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार अनिल मांझी का करीब छह वर्षीय पुत्र लालबाबू अपने दो भाइयों के साथ गांव के ही बगल में अवस्थित तालाब में नहाने गया था.

  • पत्नी ने पति पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप

    सेक्टर तीन डी निवासी प्राइवेट स्कूल की शिक्षिका पिंकी राय ने बुधवार को स्थानीय महिला थाना में अपने पति बीएसएफ जवान धर्मेंद्र कुमार राय पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया. यह आशंका भी जतायी कि कभी भी पति उसके और बच्चों के साथ अनहोनी कर सकता है.

  • यौन शोषण मामले में युवक दोषी करार, सजा कल

    झांसा देकर युवती का यौन शोषण करने के मामले में गोमिया थाना क्षेत्र के जमकडीह निवासी सूरज साव (28 वर्ष) को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम सह विशेष न्यायाधीश रंजीत कुमार ने बुधवार को दोषी करार दिया है. सजा 24 मई को सुनायी जायेगी.

  • ठेका मजदूरों की उपेक्षा की जा रही है : चौधरी

    ठेका कर्मचारियों की बायोमीट्रिक हाजिरी बनाने की मांग को लेकर जय झारखंड मजदूर समाज की ओर से चरणबद्ध आंदोलन चलाया जा रहा है. इसके तहत मंगलवार को बीएसएल प्लांट के बाद नगर प्रशासन में काम कर रहे सिविल, बिजली, वाटर सप्लाई और जन स्वास्थ्य विभाग के ठेका मजदूरों ने सेक्ट

  • किशोरी के अपहरण और दुष्कर्म मामले में युवक को 10 वर्ष सश्रम कारावास

    एक किशोरी के अपहरण व दुष्कर्म मामले में सेक्टर चार निवासी अजय कर्मकार (30 वर्ष) को पोक्सो न्यायालय के विशेष न्यायाधीश सह अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार ने मंगलवार को सजा सुनायी.

  • जमादार से मारपीट करने वाला गिरफ्तार

    माराफारी थाना के जमादार विजय कुमार सिंह से गाली-गलौज और मारपीट मामले में पुलिस ने चंचली माता मंदिर के पास झोंपड़ी निवासी मुकेश कुमार को गिरफ्तार कर मंगलवार को जेल भेज दिया.

  • साढ़े आठ टन अवैध लोहा लदा दो ट्रैक्टर जब्त, दो लोग गिरफ्तार

    बालीडीह थाना की पुलिस ने अवैध लोहा लदे दो ट्रैक्टरों का जब्त कर दो अभियुक्तों को मंगलवार को जेल भेज दिया. जेल जाने वाले अभियुक्तों में पेटरवार के खेतको निवासी ट्रैक्टर चालक विकास कुमार महतो व कल्याणेश्वरी इस्पात फैक्टरी के गार्ड विकास कुमार महतो शामिल हैं.

  • 13 वर्षीय मासूम से दुष्कर्म में दो को आजीवन सश्रम कारावास

    पोक्सो न्यायालय के विशेष न्यायाधीश सह अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने 13 वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म के मामले में दो मुजरिमों को सोमवार को सजा सुनायी है. सजा पाये मुजरिम में गोमिया थाना क्षेत्र के स्वांग कॉलोनी, हजारी मोड़ निवासी मोहम्मद फरीद खान (48 वर्ष) व संतोष कुमार (32 वर्ष) शामिल हैं.

  • जागरूकता से ही कैंसर पर नियंत्रण

    कैंप दो स्थित सदर अस्पताल के सभागार में सोमवार से तीन दिवसीय पॉपुलेशन बेस्ड स्क्रीनिंग प्रशिक्षण की शुरुआत हुई. उद्घाटन डॉ उत्तम कुमार ने किया. डॉ कुमार ने कहा : जागरूकता से ही सभी प्रकार के कैंसर पर नियंत्रण संभव है. कैंसर एक दिन में नहीं बनता है. इसके लिए बदलती दिनचर्या, खान-पान व प्रदूषण जिम्मेवार है.

  • बंदियों के परिवार को मिलेंगी मूलभूत सुविधाएं : त्रिपाठी

    प्रधान जिला न्यायाधीश मो. शाकिर के निर्देश पर चास जेल में बंदियों व उनके परिजनों को विधिक सहायता प्रदान करने के लिये सोमवार को कार्यक्रम का आयोजन किया गया. संचालन जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव आनंद मणि त्रिपाठी ने किया. विधिक सेवा प्राधिकार से जुड़े पैनल अधिवक्ता, पारा लीगल वोलेंटियर आदि उपस्थित थे.

  • दुर्घटना में बच्चे की मौत, पिता व बड़ी बहन गंभीर

    चास : चंदनकियारी रोड स्थित बलियागोड़ा मोड़ के पास रविवार की दोपहर में एक अनियंत्रित ऑटो (जेएच09एस-7054) ने बाइक (जेएच10डी-3686) पर सवार एक ही परिवार के चार लोगों को सीधी टक्कर मार दी. इससे बाइक पर सवार चार वर्षीय बालक आकाश कुमार की मौत हो गयी. वहीं पिता मंतोष पंडित (32) व बहन सुमति कुमारी (09) गंभीर रूप से जख्मी हो गये.

  • रविवार को ‘रवि’ ने खूब जलाया बदन

    बोकारो : शनिवार देर शाम की बूंदाबांदी रविवार के लिए आफत भरी साबित हुई. रविवार को रवि (सूरज) पूरी सिद्दत के साथ आसमान पर डेरा डाले रहा. सूर्य की तपिश ऐसी कि हवा भी बहाव को समेटे रखा. हवा की गति पेड़ों के पत्तों को भी हिलाने में असक्षम साबित हो रही थी. नतीजा बदन जल रहा था. अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हालांकि शाम 04 बजे के बाद बादल भी आसमान पर मंडराते दिखे.

  • चड़क पूजा में दिखी शिवभक्तों की आस्था

    चास : चास प्रखंड के कालापत्थर गांव में रविवार को बूढ़ा बाबा शिव मंदिर प्रांगण में चड़क पूजा सह भोक्ता पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया. 17 मई से शुरू तीन दिवसीय चड़क पूजा में पहले दिन पाठ करते हुए भक्तों ने गांव का भ्रमण किया. 18 मई को पूजा पाठ के बाद छऊ नृत्य का आयोजन किया गया.

  • गरमी में कचरों के ढेर से निकल रही बदबू

    चास : चास नगर निगम क्षेत्र के कई जगह पर डंप किये गये कचरों के ढेर से अब बदबू निकलने लगी है. बीते दो दिनों से डंपिंग स्थल से कचरा का उठाव नहीं होने की वजह से यह बदबू निकल रही है.

  • ऑटो से टक्कर में बच्चे की मौत, तीन घायल, पिता व बहन की स्थिति गंभीर

    चास : चंदनकियारी रोड स्थित बलियागोड़ा मोड़ के पास रविवार की दोपहर में एक अनियंत्रित ऑटो (जेएच09एस-7054) ने बाइक (जेएच10डी-3686) पर सवार एक ही परिवार के चार लोगों को सीधी टक्कर मार दी. इससे बाइक पर सवार चार वर्षीय बालक आकाश कुमार की मौत हो गयी.

  • बोकारो जिला में मैट्रिक का रिजल्ट 68.77%

    बोकारो जिला में वर्ष 2019 में 68.77 प्रतिशत रिजल्ट हुआ है. पिछले वर्ष की तुलना में रिजल्ट में 15 प्रतिशत का सुधार हुआ है. 2018 में 53.18 प्रतिशत रिजल्ट हुआ था. वर्ष 2019 में में कुल 30354 स्टूडेंट्स ने परीक्षा के लिए इनरोल हुए थे. इसमें कुल 30046 स्टूडेंट्स ने परीक्षा में भाग लिया. इसमें कुल 14644 छात्र व 15402 छात्राएं हैं. जिला के कुल 20664 स्टूडेंट्स ने परीक्षा में सफलता हासिल की है. इसमें 10184 छात्र व 10480 छात्राएं है.

  • दिव्यांग नेहा ने किया माता-पिता का नाम रोशन

    जैनामोड़ निवासी नेहा कुमारी के हौसले का लोहा आज हर कोई मान रहा है. दिव्यांग नेहा ने जैक के इंटर परीक्षा के कॉमर्स संकाय में 300 सौ अंक ला कर अपने माता पिता व शिक्षक का नाम रोशन किया है.

  • चंदनकियारी के दो छात्र व एक छात्रा जिला टॉप टेन में

    मैट्रिक की परीक्षा में चंदनकियारी प्रखंड के दो छात्र और एक छात्रा ने जिला टॉप टेन में अपना जगह बनाकर प्रखंड का नाम रोशन किया है. उच्च विद्यालय चंदनकियारी के छात्र प्रखंड के साहरजोड़ी निवासी राहुल कुमार शर्मा (पिता भृगु राम शर्मा) ने 470 नंबर हासिल किया. जिला में चौथा स्थान पाया है.

  • स्विफ्ट-बाइक की टक्कर में तीन युवक जख्मी

    एनएच 23 पेटरवार- बोकारो पथ पर पेटरवार भाजपा कार्यालय के पास बुधवार की अलसुबह करीब चार बजे एक स्विफ्ट डिजायर कार ने बाइक aको टक्कर मार दी. इसमें बाइक सवार तीन युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गए. जिन्हें ग्रामीणों के सहयोग से 108 एंबुलेंस से पेटरवार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया.

  • चास मेयर के दो नाम पर हाइकोर्ट सख्त

    चास नगर निगम के मेयर भोलू पासवान के दो नाम मामले में हाइकोर्ट ने सख्ती दिखायी है. 13 मई को सुनवाई करते हुए झारखंड उच्च न्यायालय ने नगर विकास विभाग व चुनाव आयोग को मेयर के खिलाफ कार्रवाई कर 13 जून तक जानकारी देने को कहा है. इसके अलावा मेयर के सभी केस के वर्तमान स्टे

  • रेलवे ट्रैक के समीप नाला में मिला युवक का शव

    बोकारो तथा तुपकाडीह स्टेशन के बीच स्थित पिपराटांड़ टू के निकट चास रामनगर कॉलोनी निवासी 32वर्षीय रंजीत कुमार साहू का शव संदिग्ध हालत में बुधवार को बालीडीह प्रशासन ने नाले से बराबद किया. शव रेलवे किमी पोल संख्या 408/1026-1027 के बीच नाले में पड़ा मिला. रंजीत के सिर पर चोट के निशान है.

  • युवती ने दर्ज कराया छेड़खानी का मामला

    बालीडीह इलाके की एक युवती ने अपने ही गांव के तीन लोगों के विरुद्ध छोड़खानी करने व एमएसएम बनाने की धमकी देने, मारपीट व छिनतई करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • एटीएम मशीन को क्षतिग्रस्त करने के मामले में सात गिरफ्तार, जेल

    वेस्ट बोकारो ओपी क्षेत्र अंतर्गत झारखंड पंद्रह नंबर स्थित बैंक ऑफ इंडिया झारखंड कोलियरी शाखा के परिसर में लगी आउटसोर्सिंग एटीएम मशीन से 24 अप्रैल की रात अपराधियों ने पैसा लूटने के इरादे से घटना काे अंजाम दिया, लेकिन अपराधी राशि ले जाने में विफल रहे थे.

  • स्वांग के चार मजदूर हैदराबाद में बने बंधक

    प्रखंड अंतर्गत स्वांग पुराना माइनस के चार मजदूर हैदराबाद के कर्नूल में दस माह से बंधक बनकर मजदूरी कर रहे हैं. मंगलवार को जिला परिषद के सदस्य प्रकाश लाल सिंह एवं स्वांग दक्षिणी के मुखिया धनंजय सिंह के नेतृत्व में उनके परिजनों ने बेरमो एसडीओ प्रेम रंजन से मिल कर बंधक बने मजदूर को मुक्त कराने की गुहार लगायी है. इस बाबत परिजनों

  • सड़क सुरक्षा नियमों का करें पालन : डीएसपी

    जिला पुलिस की ओर से मंगलवार को सिवनडीह स्थित मदरसा में सड़क सुरक्षा पर जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया. मुख्य रूप से ट्रैफिक डीएसपी मदन मोहन सिन्हा और मुख्यालय डीएसपी सतीश चंद्र झा उपस्थित थे. श्री झा ने लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करने की सलाह देते हुए कहा कि

  • बोकारो में एमडीएम पर खर्च होगा 30 करोड़

    शिक्षा विभाग के मध्याह्न भोजन कोषांग की ओर से वित्तीय वर्ष 2019-20 में एमडीएम पर 30 करोड़ रुपये खर्च करने का बजट बनाया गया है. बजट को बोकारो डीसी कृपानंद झा ने नौ मई को ही मंजूरी दे दी है. विभाग ने अब बजट को पास कराने के लिये राज्य सरकार को भेज दिया है.

  • गैरइरादतन हत्या मामले में विधायक जगरनाथ को राहत

    पुलिस इंस्पेक्टर की गैर इरादतन हत्या के मामले में विधायक जगरनाथ महतो को झारखंड हाइकोर्ट से बड़ी राहत मिल गयी है. हाइकोर्ट ने मामले की सुनवाई के बाद याचिका स्वीकार कर ली. साथ ही प्राथमिकी में पुलिस द्वारा लगायी गयी धारा 304 व 328 को निरस्त कर दिया.

  • दारोगा के गैर-इरादतन हत्या के मामले में हाईकोर्ट से विधायक जगरनाथ महतो को मिली राहत

    बेरमो-तेनुघाट : झारखंड के डुमरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक जगरनाथ महतो को मंगलवार से हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. जगरनाथ महतो के विरुद्ध नावाडीह के तत्कालीन दारोगा रामचंद्र राम की गैर-इरादतन हत्या के आरोप की धारा 304 व धारा 328 को हटा दिया है. अन्य धाराएं महतो के विरुद्ध मजिस्ट्रेट ट्रायल है. मंगलवार को हाईकोर्ट में आरोप गठन के विरुद्ध विधायक महतो द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई हुई, जिसमें न्यायालय ने महतो के विरुद्ध आरोप गठित धारा 304, 328 को निरस्त कर दिया.

  • बोकारो : 10वीं में कम अंक आने पर की आत्महत्या

    बोकारो :11 मई को घर में सुसाइडल नोट छोड़ कर निकले हरला थाना इलाके के सेक्टर 9-डी से शुभम कुमार (15 वर्ष) का शव सोमवार को कूलिंग पौंड से बरामद किया गया. वह कृष्ण कुमार शर्मा (सेना से सेवानिवृत्त) का बड़ा पुत्र था. 10वीं में कम अंक आने से वह आहत था. सुसाइडल नोट के आधार पर परिजनों ने हरला थाना को लिखित सूचना दी थी. पुलिस छानबीन कर रही थी, इसी क्रम में सोमवार को लोगों ने कूलिंग पौंड में शव होने की सूचना दी.

  • आइपीएल मैच देखने के बाद युवक ने लगायी फांसी

    माराफारी थाना इलाके के झोंपड़ी कॉलोनी निवासी 25 वर्षीय युवक शुभम कुमार ने सोमवार रात को आइपीएल मैच देखने के बाद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वह मैच खत्म होने के बाद पड़ोसी के आवास में सोने गया था. पड़ोसी के नहीं रहने के कारण शुभम घर की देखरेख कर रहा था.

  • 10वीं के छात्र ने कम अंक आने पर की आत्महत्या

    11 मई को घर में सुसाइडल नोट छोड़कर निकले हरला थाना इलाके के सेक्टर 9 डी से 15 वर्षीय शुभम कुमार का शव सोमवार को कूलिंग पौंड से बरामद किया गया. सेक्टर 9 डी के आवास संख्या 1100 निवासी कृष्ण कुमार शर्मा (सेना से सेवानिवृत्त) का बड़ा पुत्र शुभम को 10वीं में कम अंक मिला.

  • आज तीन पैसेंजर ट्रेन रद्द, 90 मिनट लेट खुलेगी एलेप्पी

    बोकारो रेलवे स्टेशन से होकर गुजरने वाली तीन पैसेंजर ट्रेनें मंगलवार को रद्द रहेगी. रद‍्द होनेवाली ट्रेनों में बोकारो-रांची बोकारो पैसेंजर, धनबाद इंटरसिटी व रांची देवघर(बैद्यनाथ) है.

  • 'मानव जीवन बचाने लिए करें रक्तदान'

    सेक्टर वन बी एसएसपी मार्केट में सोमवार को आर्ट ऑफ लिविंग बोकारो चैप्टर की ओर से श्रीश्री रविशंकर जन्मोत्सव का आयोजन किया गया. बोकारो जेनरल अस्पताल के सहयोग से रक्तदान शिविर लगाया गया. इसमें कुल 40 लोगों ने रक्तदान किया. बीजीएच के ब्लड बैंक प्रभा

  • गोमिया : छिलका पुल के पास हाइवा एवं इंडिगो में टक्कर, एक की मौत, दो गंभीर रूप से घायल

    गोमिया-कथारा मुख्य हिरक मार्ग पर बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र अंतर्गत छिलका पुल के समीप सोमवार को हाइवा और इंडिगो कार की आमने सामने जोरदार भिड़ंत हो गयी. जिसमें इंडिगो कार के चालक दिनेश कुमार खत्री सहित कार में सवार स्वांग ओल्ड माइंस कॉलोनी निवासी आरती देवी एवं सौरव पांडेय गंभीर रूप से घायल गये.

  • आइपीएल मैच देखने के बाद बोकारो में युवक ने पड़ोसी के घर में लगा ली फांसी

    बोकारो : माराफारी थाना क्षेत्र के झोपड़ी कॉलोनी निवासी एक युवक ने रविवार देर रात पड़ोसी के घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतक का नाम शुभम कुमार (23) है.

  • गोमिया में अपराधियों ने दो वाहनों को फूंका

    गोमिया : गोमिया थाना क्षेत्र अंतर्गत हजारी पंचायत के गंझूडीह गांव में कुलदीप प्रजापति के आवास के निकट लड्डू फैक्टरी में शनिवार की रात करीब तीन बजे अपराधियों ने दो वाहनों में आग लगा दी. इससे मारुति ओमनी (बीआर-14बी-8880) और मारुति 800 (जेएच 09सी 6485) जल कर खाक हो गया. जानकारी के अनुसार श्री प्रजापति गांव में लड्डू फैक्टरी का संचालन वर्षों से करते हैं.

  • श्यामपुर में वोट बहिष्कार, आठ घंटे में नहीं आया एक भी वोटर

    बोकारो : धनबाद लोकसभा क्षेत्र के बोकारो विधानसभा स्थित मतदान केंद्र संख्या-135 प्राथमिक विद्यालय श्यामपुर में ग्रामीणों ने वोट का बहिष्कार कर दिया है. गांव में कुल 407 वोटर हैं. सुबह सात बजे से शाम 04 बजे तक एक भी वोटर ने अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं किया. यह गांव चास ब्लॉक के बालीडीह थाना इलाके में बोकारो -रामगढ़ एनएच 23 के किनारे बसा हुआ है.

  • कंट्रोल रूम से ली जा रही थी पल-पल की जानकारी

    चास : बोकारो डीसी के कार्यालय कक्ष में बने कंट्रोल रूम से चुनाव की निगरानी की जा रही थी. बोकारो जिला में पड़ने वाले धनबाद और गिरिडीह लोस क्षेत्र के बूथों की पल-पल की खबर ली जा रही थी.

  • चास में बने स्ट्रांग रूम में जमा हुई गिरिडीह लोस क्षेत्र की इवीएम

    चास : गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र की इवीएम चुनाव के बाद चास आइटीआइ मोड़ स्थित कृषि बाजार समिति में बने स्ट्रांग रूम में जमा करने का काम रविवार की शाम को शुरू हुआ. मतदान कर्मी इवीएम लेकर स्ट्रांग रूम पहुंच रहे थे. देर रात तक मशीन जमा करने के लिए कर्मचारी लाइन में लगे हुए रहे.

  • बंगाल में सर्वाधिक वोटिंग भाजपा प्रत्याशी पर हमला

    कसमार/जरीडीह : झामुमो कार्यकर्ताओं ने शनिवार की देर रात गिरिडीह के एनडीए प्रत्याशी चंद्रप्रकाश चौधरी के वाहन पर हमला कर दिया. इसमें उनकी फॉर्च्यूनर गाड़ी के पीछे का शीशा टूट गया है. झामुमो कार्यकर्ताओं ने श्री चौधरी पर पैसा बांटकर वोट प्रभावित करने के आरोप में हमला किया.

  • कसमार : चंद्रप्रकाश और लंबोदर की गाड़ी पर पथराव

    कसमार : आजसू प्रत्याशी चंद्रप्रकाश चौधरी की गाड़ी पर शनिवार की देर रात करीब दो बजे हमला बोल दिया गया. हमले में उनकी फॉर्च्यूनर गाड़ी के पीछे का शीशा टूट गया है. झामुमो कार्यकर्ताओं ने श्री चौधरी पर पैसा बांट कर वोट प्रभावित करने के आरोप में हमला किया. इससे पहले झामुमो के कुछ कार्यकर्ताओं ने जैनामोड़ स्थित अशोका पेट्रोल पंप के पास आजसू के दो कार्यकर्ताओं पर पैसा बांटने का आरोप लगा कर उनके साथ मारपीट की. दोनों कार्यकर्ता जब जैनामोड़ स्थित आर्यन होटल पहुंचे तो झामुमो कार्यकर्ता पीछा करते हुए वहां तक पहुंच गये.

  • झुमरा से झूम के निकले मतदाता, 10 बजे तक 36 फीसदी मतदान

    कभी नक्सलियों की ट्रेनिंग के लिए कुख्यात झुमरा गांव और इसके आसपास के गांव-टोलों में लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा चुनाव का जबर्दस्त उत्साह देखा जा रहा है. सुबह साढ़े छह बजे से ही झुमरा जोन के बूथों पर वोटर्स पहुंचने लगे थे. झुमरा गांव स्थित एकमात्र बूथ संख्या 44 पर मतदाताओं की भारी भीड़ उमड़ी हुई थी. सुबह 10 बजे तक इस बूथ में 30 फीसदी मतदान हो चुका था. यहां कुल 709 वोटर्स हैं.

  • पावर ब्लॉक स्थगित परिचालन यथावत

    दक्षिण पूर्व रेलवे अंतर्गत रांची मंडल में रविवार को लिमिटेड हाइट सबवे के निर्माण कार्य को ले लिए जाने वाले पावर ब्लॉक स्थगित कर दिया गया है. इस कारण आद्रा मंडल से होकर गुजरने वाली सभी ट्रेनें निर्धारित समय पर चलेगी.

  • सड़क दुर्घटना में युवक घायल

    बालीडीह स्थित महिला पॉलीटेक्निक कॉलेज के समीप शनिवार को बोकारो की ओर जाने के क्रम में सड़क दुर्घटना में बाइक (जेएच 09एएम 6046) सवार रोशन कुमार घायल हो गया.

  • सेवानिवृत्त सीसीएल कर्मी के आवास से लाखों की चोरी

    पेटरवार थाना क्षेत्र के पिछरी उत्तरी पंचायत के मतुटांड़ टोला निवासी लालू तुरी के घर में शुक्रवार की रात चोरों ने नकदी समेत करीब साढ़े पांच लाख की चोरी की. चोर अपने साथ 1.15 लाख रुपये नकद, लगभग चार लाख के जेवर, एक मोबाइल और कई कागजात ले गये हैं. घटना उस समय हुई जब सीसीएल के सेवानिवृत्त कर्मचारी लालू तुरी अपने घर की छत पर पूरे परिवार के साथ सोये हुए थे.

  • आज आपकी बारी, चूक गये तो पड़ेगा भारी

    निर्वाचन आयोग इस बात के लिए लगातार प्रयासरत है कि पिछले चुनाव की तुलना में इस बार ज्यादा मतदान हो. अगर आप अपने निर्वाचन क्षेत्र में मतदाता सूची में नाम दर्ज करवा चुके हैं यानी अपना पंजीकरण करा चुके हैं, तो ऐसी स्थिति में आप बिना वोटर आइडी के मतदान कर सकते हैं.

  • वेतन समझौते के लिए नयी सरकार पर टिकी निगाह

    वेतन समझौते के लिए नयी सरकार के गठन पर बीएसएल कर्मियों की निगाह है. राजनीतिक दलों के साथ-साथ सेल कर्मियों को भी नयी सरकार के गठन का इंतजार है. इसी आधार पर अगले आंदोलन की रूप रेखा तय होगी. बीएसएल सहित सेल में पेंशन का मुद्दा हल होने के बाद अब वेतन समझौते की आस ज

  • भाजयुमो ने बाइक जुलूस निकाल मांगा वोट

    भारतीय जनता युवा मोर्चा के बोकारो जिलाध्यक्ष मयंक सिंह के नेतृत्व में शुक्रवार को बाइक जुलूस निकाला गया. इसमें कार्यकर्ताओं ने धनबाद के भाजपा प्रत्याशी सह वर्तमान सांसद पीएन सिंह के लिए वाेट मांगा. जुलूस चास आइटीआइ मोड़ से जोधाडीह मोड़ होते हुये महावीर चौक, श्री

  • चास : 32 हजार गांवों में लगाये जायेंगे स्ट्रीट लाइट : रघुवर दास

    राज्य सरकार गांव और शहर के बीच की दूरी को कम करने के लिए काम कर रही है. इसके लिए 32 हजार गांवों में स्ट्रीट लाइट लगायी जायेगी. कार्य 24 मई को पूरे राज्य में शुरू कर दिया जायेगा. इसकी निविदा पूर्व में ही निकाल दी गयी थी. लेकिन, आचार संहिता लागू होने के कारण कार्य शुरू नहीं हो पाया है.

  • सैनिकों की वीरता पर सवाल उठानेवालों को सबक सिखायें - रघुवर दास

    बेरमो/गांधीनगर : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गिरिडीह से एनडीए प्रत्याशी चंद्रप्रकाश चौधरी के पक्ष में शुक्रवार को बेरमो विस क्षेत्र के संडे बाजार फुटबॉल मैदान में विजय संकल्प सभा को संबोधित किया. उन्होंने लोगों से देश के सैनिकों की वीरता पर प्रश्नचिह्न लगाने वालों को आप सबक सिखाने और चंद्रप्रकाश चौधरी को रिकाॅर्ड मतों से विजयी बनाने की अपील की.

  • बोकारो : वन विभाग के सीएफ ने लिया रेलवे ट्रैक में निर्माणाधीन अंदरपास व ओवरपास का जायजा

    वन विभाग के वन संरक्षक (सीएफ) सतीशचंद्र राय ने शुक्रवार को धनबाद-बरकाकाना रेलखंड में डुमरी विहार व जगेश्वर विहार के बीच हाथियों के सुरक्षित आवागमन को लेकर निर्माणाधीन अंडरपास व ओवरपास का जायजा लिया. उनके साथ डीएफओ आरएन मिश्रा, वन प्रक्षेत्र गोमिया के रेंजर(प्रभार) डीके श्रीवास्तव व रेलवे के इइ भी मौके पर मौजूद थे.

  • बोकारो में बोले CM रघुवर : देश के सैनिकों की वीरता पर प्रश्नचिन्ह लगाने वालों को सबक सिखाएं

    मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि यह चुनाव देश को विकास की ओर तेज गति से ले जाने वाला है, केला एक पौष्टिक आहार है इसलिए केला पर इतना बटन दबाएं कि हमारे देश के ऊर्जावान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हृष्ट पुष्ट हों. उन्‍होंने कहा हमारे देश के सैनिकों की वीरता पर प्रश्नचिन्‍ह लगाने वालों को आप सबक सिखाएं और रिकार्ड मतों से गिरिडीह के एनडीए प्रत्याशी चंद्रप्रकाश चौधरी को जिताने का काम करें.

  • ललपनिया में धू-धू कर जला टाटा 407, चाय दुकान और आटा चक्की भी लपटों में घिरा

    महुआटांड़ : बोकारो जिला के गोमिया प्रखंड स्थित ललपनिया में एक टाटा 407 ट्रक में आग लग गयी. कुछ ही देर में ट्रक आग की लपटों में घिर गया और देखते ही देखते जलकर राख हो गया. ललपनिया में जीरो प्वाइंट पर शुक्रवार को हुए इस हादसे में किसी की मौत तो नहीं हुई, लेकिन सड़क किनारे की एक चाय दुकान और आटा चक्की को आग से नुकसान हुआ.

  • परिणय सूत्र में बंधा प्रेमी युगल

    पेटरवार स्थित गंगेश्वर महादेव मंदिर में गुरुवार को एक प्रेमी युगल अपने परिजनों की मौजूदगी में परिणय सूत्र में बंध गया. ओरदाना पंचायत के ओबरा ग्राम निवासी जयनारायण महतो के पुत्र उपेंद्र

  • ग्राहक व दुकानदार में मारपीट, दो जख्मी

    जरीडीह थाना क्षेत्र के जैनामोड़ बाजार स्थित अंबे कॉम्प्लेक्स में गुरुवार को दो दुकानदार भाइयों के साथ एक ग्राहक की मारपीट हुई. इससे जैनामोड़ में कपड़े की दुकान चला रहे नीरज अग्रवाल व मनोज कुमार अग्रवाल (दोनों भाई) ज

  • डॉ ठाकुर ने कीर्ति झा आजाद के लिए मांगा वोट

    कांग्रेस उद्योग एवं व्यापार विभाग के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सीके ठाकुर ने गुरुवार को धनबाद लोकसभा के प्रत्याशी कीर्ति झा आजाद के पक्ष में जनसंपर्क अभियान चलाया. बालीडीह, रेलवे कॉलोनी, कुर्मीडीह, झोपड़ो, श्यामपुर, कटका, करहरिया क्षेत्रों के मतदाताओं से मिले.

  • 10 से 12 मई तक ड्राइ डे रहेगा घोषित : उपायुक्त

    जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- उपायुक्त कृपानंद झा ने 12 मई को लोकसभा निर्वाचन को स्वतंत्र निष्पक्ष व शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने के लिए 10 मई की शाम 04:00 बजे से 12 मई की शाम 04:00 बजे तक की अवधि को ड्राई डे घोषित किया है. डीसी के निर्देशानुसार इस अवधि में सभी प्रकार की शराब दुकानें, होटल-बार व रेस्तरां, क्लब सहित उ

  • गोमिया : आदिवासियों और मूलवासियों को भाजपा सरकार ने ठगा: हेमंत सोरेन

    गोमिया : झामुमो किसानों और आम लोगों की पार्टी है. हर कार्यकर्ता वोटर है और स्टार प्रचारक भी. राज्य की भाजपा सरकार ने यहां के आदिवासियों और मूलवासियों को सिर्फ ठगा है. इसकी बनायी स्थानीय व नियोजन नीति में काफी खामियां हैं. इस नीति के तहत बाहरी लोगों को रोजगार दिया जा रहा है और राज्य के बेरोजगार मारे-मारे फिर रहे हैं. उक्त बातें नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने स्वांग में कही. वह बुधवार को गिरिडीह लोकसभा सीट से महागठबंधन प्रत्याशी जगरनाथ महतो के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे.

  • आदिवासियों व मूलवासियों को भाजपा सरकार ने ठगा

    गिरिडीह के महागठबंधन प्रत्याशी जगरनाथ महतो के पक्ष में मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने स्वांग नेहरू उवि के मैदान में बुधवार को चुनावी सभा की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि झामुमो किसानों व आम लोगों की पार्टी है. हर कार्यकर्ता वोटर है और स्टार प्रचारक भी. राज्य की भाजपा सर

  • फनी की राहत खत्म, अब गर्मी का कहर शुरू

    चक्रवाती तूफान बनी और उससे हुई बारिश से हुआ सुहावना मौसम अब खत्म हो गया. बरसात का पानी सूर्य की तपिश से भाप बनकर उड़ने लगा है. अब गर्मी कहर बरपाने लगी है. चिलचिलाती धूप से बदन जलने लगा है. गर्मी ऐसी कि इंसान तो इंसान पेड़ के पत्ते भी मुरझाये से लटके हुए हैं. बुधवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान भी औसत रूम टेंपरेचर से एक डिग्री ज्यादा था.

  • साइबर चोर ने शिक्षक के खाते से पैसा उड़ा पुलिस के खाते में डाला

    बोकारो समेत पूरे राज्य में साइबर अपराधियों ने पुलिस की नींद उड़ा रखी है. साइबर अपराधी बैंक खाते लोगों की गाढ़ी कमाई उड़ा ले रहे हैं. ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है.

  • कौशल योजना के तहत विद्यार्थियों को मिला नि:शुल्क प्रशिक्षण

    प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत बीआइटी स्किल ट्रेनिंग सेंटर व आरसीडीसी की ओर से दो दर्जन से अधिक विद्यार्थियों को टायर फिटिंग का नि:शुल्क प्रशिक्षण दिया गया. दो दिवसीय प्रशिक्षण के तहत गुरुवार को प्रशिक्षण कार्यक्रम संपन्न हुआ.

  • बोकारो में झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी खियांग्ते

    बोकारो : मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल खियांग्ते बोकारो पहुंचे. गिरिडीह और धनबाद के एआरओ के साथ कर रहे हैं बैठक. बैठक में झारखंड पुलिस के एडीजी, सीआरपीएफ के अधिकारी भी शामिल हुए. 12 मई होने वाले चुनाव की तैयारी को लेकर बैठक कर रहे हैं. राज्य चुनाव आयोग के अधिकारी, दोनों जिलों के एसपी और एआरओ ने बैठक में शिरकत की.

  • कांग्रेस का ‘गरीबी हटाओ’ नारा गुमराह करने का तरीका : गडकरी

    भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और वर्तमान में केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को बोकारो के सेक्टर नौ मोड़ वैशाली मैदान में धनबाद के पार्टी प्रत्याशी पीएन सिंह के समर्थन में जनसभा की. उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान ने आतंकवाद और आतंकवादियों का समर्थन बंद नहीं किया तो पाकिस्तान का पानी बंद करने पर भी हमें विचार करना होगा. यह करने की ताकत भाजपा सरकार में है.

  • मोरूसी, अाकांक्षा और वैष्णवी बनी बोकारो जिला टॉपर

    बोकारो शहर में आइसीएसइ से संबद्धता प्राप्त एकमात्र विद्यालय संेट जेवियर्स में शाम होते-होते विद्यार्थियों की भीड़ लग गयी. जिला में कार्मेल स्कूल बोकारो थर्मल और डिनोबिली स्कूल चंद्रपुरा भी आइसीएसइ से संबद्धता प्राप्त हैं. 10वीं बोर्ड परीक्षा में 97.8 प्रतिशत अंक के साथ सेक्टर वन स्थित सेंट जेवियर्स की मोरूसी घोष स्कूल और जिला की टॉपर बनी.

  • जहर देकर विवाहिता की हत्या में पति, सास और ससुर दोषी करार

    चास की विवाहिता रोजी परवीन की हत्या के मामले में पति, सास व ससुर को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वितीय जनार्दन सिंह की अदालत ने मंगलवार को दोषी करार दिया है. दोष करार दिये गये चास के मुस्लिम मुहल्ला निवासी मोहम्मद आदम, शमा परवीन और मोहम्मद असलम को सजा आठ मई को सुनायी जायेगी.

  • तालाब में डूब कर युवक की मौत

    पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र के कुर्रा गांव में जमुनासाइर तालाब में मंगलवार की शाम डूबने से एक युवक की मौत हो गयी. मृतक की पहचान कुर्रा के ही दिनेश बाउरी (30) के रूप में की गयी. स्थानीय

  • बोकारो में तीन चोर रंगे हाथ गिरफ्तार, पुलिस के सामने लोगों ने नंगा करके पीटा

    बोकारो : बोकारो सिटी थाना क्षेत्र में लोगों ने सोमवार तो तीन चोरों को रंगे हाथ पकड़ लिया. लोगों ने पुलिस के सामने ही इन चोरों को नंगा करके पीटा. इस दौरान पुलिस चुपचाप देखती रही. पिटाई करने के बाद लोगों ने चोरों को पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस अब इनके साथ चोरी गये सामान की खोज में जुट गयी है. लोगों का आरोप है कि ये लोग हमेशा इलाके में चोरी करते हैं. जैसे ही चोरों के पकड़े जाने और उनकी पिटाई की खबर मिली, कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गयी.

  • 7000 एलइडी लाइट से जगमगायेगा बोकारो शहर

    बोकारो : 2019-20 वित्तीय वर्ष बोकारो टाउनशिप एरिया के लिए खास होने वाला है. सेक्टर क्षेत्र की दशा को पूरी तरह से बदलने की योजना पर बीएसएल प्रबंधन काम कर रहा है. माह के अंत तक योजना धरातल पर उतरने लगेगी. नागरिक सुविधा को बढ़ाने के लिए हर सेक्टर में योजनाबद्ध तरीके से काम होगा. इस दिशा में विभागीय प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है. 7000 एलइडी लाइट से शहर के सेक्टर क्षेत्र को जगमगाने की तैयारी है.

  • ट्रक के आगे छलांग लगा युवती ने की आत्महत्या की कोशिश

    बोकारो : बीएस सिटी थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय उच्च पथ स्थित आउट ऑफ टाउन होटल के पास एक 25 वर्षीय युवती ने रविवार की सुबह मिनी ट्रक के आगे कूदकर आत्महत्या करने की कोशिश की.

  • सात तक वोटरों तक पहुंचाएं फोटो वोटर स्लिप : उपायुक्त

    बोकारो : कैंप दो स्थित जिला समाहरणालय के डीसी कार्यालय कक्ष में रविवार को प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों के साथ जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी कृपानंद झा ने बैठक की. इसमें लोस चुनाव की तैयारी पर चर्चा की गयी. फोटो वोटर स्लिप को सभी बीएलओ के माध्यम से सात मई तक मतदाताओं को घर-घर जाकर देने का निर्देश दिया गया. श्री झा ने कहा : सभी बीडीओ व सीओ फोटो वोटर स्लिप वितरण की निगरानी करेंगे.

  • गोमिया में 12 मई को मतदान, प्रशासनिक तैयारी पूर्ण, 1.5 लाख से ज्‍यादा मतदाता करेंगे वोट

    गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र में 12 मई को मतदान है. गोमिया प्रखंड में शांति पूर्वक मतदान कराने के लिए प्रखंड व अंचल कार्यालय के द्वारा प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गयी है. गोमिया प्रखंड के 36 पंचायत में 2 लाख 31 हजार 185 आबादी है, जिसमें 1 लाख 55 हजार 52 मतदाता हैं. 82052 पुरुष और 72498 महिला मतदाता हैं, साथ ही 221 विकलांग मतदाता हैं. चुनाव शांतिपूर्ण कराने को लेकर 194 मतदान केंद्र बनाया गया है.

  • करंट से तीन मवेशी मरे

    जरीडीह प्रखंड के चिलगड्डा पंचायत में शनिवार को 11 हजार वोल्ट का विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आने से तीन मवेशियों की मौत हो गयी.

  • मिठाई दुकान में लगी आग तीन लाख का सामान नष्ट

    चीराचास पिकेट क्षेत्र के सिटी मॉल के पास राहुल होटल मिठाई दुकान में शनिवार की सुबह आग लग जाने से करीब तीन लाख रुपये का सामान जलकर राख हो गया. हालांकि इस घटना से होटल में कार्यरत कोई भी कर्मी हताहत नहीं हुआ है. अगलगी से आसपास के क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया था.

  • सड़क दुर्घटना में दो युवक गंभीर, रेफर

    राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 23 पेटरवार - रामगढ़ पथ पर पेटरवार थाना क्षेत्र के चरगी ग्राम स्थित एक पुलिया के पास शनिवार को एक अज्ञात वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गये. घायलों में रामगढ़ जिला के गोला थाना क्षेत्र अंतर्गत गुटियल ग्राम निवासी

  • महिला का पर्स व मोबाइल ट्रेन में छूटा, आरपीएफ ने लौटाया

    धनबाद निवासी निशांत कुमार सिंह की बहन सारिका का मोबाइल, पर्स तथा अन्य सामान मौर्या एक्सप्रेस ट्रेन में छूट गया. वह शनिवार को छपरा से धनबाद पहुंची.

  • फनी नहीं हुआ तूफानी, सिर्फ गिरी बरखा रानी

    फनी चक्रवात शुक्रवार को ओड़िशा के तटबंध से टकराया. असर बोकारो में भी दिखा. हालांकि बोकारो में फनी चक्रवात का तूफानी असर नहीं दिखा, सिर्फ बरखा रा

  • राजद कार्यकर्ताओं को नहीं मिल रहा है मान-सम्मान

    बोकारो जिला राजद कार्यकर्ताओं ने महागठबंधन के प्रत्याशी की ओर से मान सम्मान नहीं दिये जाने की बात कही है. शुक्रवार को राजद नेता प्रदेश महासचिव बहादुर सिंह यादव, राज्य परिषद सदस्य

  • मोटर वाहन दुर्घटना के पीड़ित परिवार को मिला मुआवजा

    जिला व अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश प्रथम बोकारो ने शुक्रवार को

  • बोकारो : काम के दौरान बैटरी ब्लास्ट होने से दो मजदूर घायल

    बोकारो थर्मल स्थित डीवीसी के पावर प्लांट में काम के दौरान बैटरी के ब्लास्ट हो जाने से काम कर रहे दो मजदूर आंखों में एसिड पड़ जाने के कारण घायल हो गये. घायलावस्था में दोनों को डीवीसी हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

  • बोकारो : पूर्व जिला पार्षद के पति सहित दो लोग चार दिनों से लापता, दर्ज करवाया गुमसुदगी का मामला

    नक्सल प्रभावित ऊपरघाट की पूर्व जिला पार्षद पार्वती देवी के पति तथा पेंक नारायणपुर थाना अंतर्गत नारायणपुर निवासी सेखलाल प्रजापति के 42 वर्षीय पुत्र एवं भाजपा नेता संतोष प्रजापति एवं पिपराडीह निवासी स्व निरपत महतो के 52 वर्षीय पुत्र नारायण महतो सोमवार 29 अप्रैल से चार दिनों से लापता है. दोनों ही लापता का कोई भी सुराग परिजनों को नहीं मिल पा रहा है.

  • बदहाल टीटीपीएस अस्पताल का टीवीएनएल के वृन्दावन अस्पताल से हुआ करार, एमडी ने किया लोकार्पण

    वर्षों से बेहतर चिकित्सीय सुविधा के अभाव में बदहाल टीटीपीएस अस्पताल के दिन बहुरने वाले हैं या कह लें तो बहुर गये हैं. टीवीएनएल ने बेहतर चिकित्सा सुविधा स्थापित करने को लेकर वृन्दावन अस्पताल एवं रिसर्च सेंटर रांची रोड, रामगढ़ के साथ वार्षिक दर पर करार किया है. गुरुवार को टीटीपीएस अस्पताल के कायाकल्प होने की वर्षों पुराना इंतजार गुरुवार को खत्म भी हुआ.

  • सिमडेगा में 200 राउंड फायरिंग करने वाले जवान ने बोकारो में खुद को गोली मारी

    बोकारो : सिमडेगा में नवंबर, 2018 में 200 राउंड गोलियां चलाने वाले जवान ने बोकारो में खुद को गोली मार ली. जैप 4 के आरक्षी (बिल्ला नंबर 160) रोशन भेंगरा ने अपने एक साथी की बंदूक से खुद के पेट में गोली मार ली. बताया जाता है कि जैप 4 स्थित शस्त्रागार में बुधवार देर रात रोशन ने आत्महत्या की कोशिश की. उसे बोकारो जेनरल हॉस्पिटल (बीजीएच) में भर्ती कराया गया है.

  • नर्स ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

    चास : थाना क्षेत्र के पिंडरगड़िया निवासी रूबीना निजार (27) ने सोमवार की देर रात अपने घर में ही दुपट्टा से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. परिजनों को घटना की जानकारी मंगलवार की अलसुबह हुई.

  • व्यवहार आधारित सुरक्षा पर जागरूकता कार्यक्रम

    बोकारो : बीएसएल के एचआरडी सेंटर में कर्मियों के लिए व्यवहार आधारित सुरक्षा (बीबीएस) पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन मंगलवार को किया गया. मुख्य अतिथि महाप्रबंधक (उपयोगिताएं) पीके बैसखिया, उप महाप्रबंधक प्रभारी (सुरक्षा एवं अग्निशमन सेवाएं) ए रौतेला सहित उपमहाप्रबंधक (एचआरडी) हरि मोहन झा, सहायक महाप्रबंधक (भारी अनुरक्षण-यांत्रिकी) एस कुम्हरे के साथ अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे.

  • नाबालिग का अपहरण व यौन शोषण करने वाले को 14 वर्ष सश्रम कारावास

    बोकारो : सेक्टर 12 ए की एक 16 वर्षीया नाबालिग बालिका के अपहरण और यौन शोषण के मामले में पोक्सो न्यायालय के विशेष न्यायाधीश सह अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार ने सोमवार को महेश घांसी उर्फ कर्ण घांसी को 14 वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनायी.

  • बेटी की शादी का कार्ड बांट कर लौटते पिता की मौत, चार जख्मी

    माराफारी थाना क्षेत्र में सिवनडीह के पास एनएच पर एक ट्रक (डब्ल्यूबी 43-0888) ने मंगलवार दिन लगभग 11 बजे एक टेंपो और एक बाइक (जेएच 09 एए 9627) को धक्का मार दिया. बाइक सवार बीएसएल कर्मी बालीडीह थाना क्षेत्र के झोपड़ो निवासी सूरज तुरी (48 वर्ष) की मौत हो गयी. टेंपो में सवार चार लोग जख्मी भी हो गये. सूरज तुरी बोकारो इस्पात संयंत्र के ट्रैफिक विभाग में ऑपरेटर के पद पर कार्यरत थे और अपनी बेटी की शादी का कार्ड बांट कर घर लौट रहे थे.

  • बीएसएल के रिटायर व कार्यरत कर्मचारियों को मिलेगी पेंशन

    स्टील अॉथोरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) ने मंगलवार को अपने पात्र सेवानिवृत्त व कार्यरत कर्मियों के लिए पेंशन योजना को लागू करने का निर्णय लिया. भारत सरकार के लोक उद्यम विभाग (डीपीइ) के दिशा-निर्देशों के अनुरूप व इस्पात मंत्रालय के अनुमोदन के बाद इसे लागू किया गया है. सेल की अनुमोदित पेंशन योजना के अनुसार सेल के वे सभी कार्यपालक कर्मी जो कंपनी में एक जनवरी 2007 से या उसके बाद से सेवारत हैं और वे गैर-कार्यपालक कर्मी जो कंपनी में एक जनवरी 2012 से या उसके बाद से सेवारत हैं, इस पेंशन योजना से लाभान्वित होंगे.

  • Jharkhand : रजरप्पा से पूजा कर लौट रही कार पेटरवार में जलकर राख, चार लोग थे सवार

    रांची : झारखंड के रामगढ़ जिला में स्थित प्रसिद्ध शक्ति पीठ रजरप्पा में पूजा अर्चना करने के बाद लौट रही कार में बुधवार को आग लग गयी. तेज रफ्तार ऑल्टो कार पेटरवार के पास अनियंत्रित होकर एक पेड़ से टकरा गयी. पेड़ से टकराने के कार में आग लग गयी. इस कार में चार लोग सवार थे. एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. सिटी पेट्रोलिंग की मदद से घायल व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाया गया. गनीमत यह रही कि सड़के से दूर कार में आग लगी, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था.

  • बोकारो : बेटी की शादी का कार्ड बांट कर लौट रहे बीएसएलकर्मी

    बोकारो : माराफारी थाना क्षेत्र में सिवनडीह के पास एनएच पर एक ट्रक (डब्ल्यूबी 43-0888) ने मंगलवार दिन लगभग 11 बजे एक टेंपो और एक बाइक (जेएच 09 एए 9627) को धक्का मार दिया. बाइक सवार बीएसएल कर्मी बालीडीह थाना क्षेत्र के झोपड़ो निवासी सूरज तुरी (48) की मौत हो गयी.

  • बोकारो : ...ऐसा छक्का मारो कि मोदी देश की बाउंड्री से पार हो जाये : सिद्धू

    बोकारो : कांग्रेस के स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार को बोकारो सेक्टर चार मजदूर मैदान में धनबाद से महागठबंधन प्रत्याशी कीर्ति झा आजाद के पक्ष में चुनावी सभा की. उन्होंने कहा कि कीर्ति भैया ऐसा छक्का मारो...ऐसा छक्का मारो कि मोदी को देश की बाउंड्री से पार होना पड़े.

  • बोकारो : ट्रक ने बाइक सवार को रौंदा, मौके पर ही हुई मौत

    बोकारो : रामगढ़ बोकारो मुख्य मार्ग के सिवनडीह के पास मंगलवार को सड़क हादसे में एक शख्‍स की मौत हो गयी. बताया जा रहा है कि यहां ट्रक ने एक बाइक सवार को रौंद डाला जिससे उनकी मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. बताया जा रहा है कि भगते हुए ट्रक ने ऑटो को भी टक्कर मारी. हादसे में चार लोग घायल भी हुए हैं. हादसे की खबर पाकर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. स्थानीय लोग उक्त जगह पर ब्रेकर की मांग कर रहे है.

  • आजसू के साथ भाजपा की ताकत, झामुमो को है समीकरण का सहारा

    बेरमो : गिरिडीह लोकसभा सीट पर इस बार एनडीए व महागठबंधन के बीच कांटे का संघर्ष है़ एनडीए की ओर से चुनाव लड़ रहे आजसू प्रत्याशी चंद्रप्रकाश चौधरी की नजर जहां आजसू के साथ-साथ भाजपा के वोटरों पर है. वहीं झामुमो महागठबंधन की ओर से झामुमो प्रत्याशी जगरनाथ महतो को घटक दलों पर भरोसा है.

  • बोकारो का पारा 43 पार, हर ओर मचा है हाहाकार, गर्म हवा ने जलाया बदन

    बोकारो : रविवार को बोकारो का पारा 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा गर्म हवा के थपेड़ों ने लोगों की परेशानी बढ़ायी. आलम ये था कि लोग सुबह से ही शाम व रात होने का इंतजार कर रहे थे. दोपहर में स्थिति इतनी भयावह थी कि सूर्य की तपिश महसूस करना तो दूर सूर्य की रोशनी ही आंखों को चूभ रही थी.

  • बालीडीह : इंटर की छात्रा ने फांसी लगा की आत्महत्या

    बोकारो : बोकारो इस्पात कामगार यूनियन (एटक) ठेका मजदूर प्रकोष्ठ की बैठक रविवार को सेक्टर 03 स्थित कार्यालय में हुई. अध्यक्षता प्राण सिंह ने की. ठेका मजदूरों की समस्या पर चर्चा की गयी.

  • चास में पाताल जा रहा है पानी, पिछले साल की तुलना में 20-30 फुट नीचे गया भूगर्भ जलस्तर

    चास : अभी अप्रैल माह बीत ही रहा है और चास व आसपास के इलाकों में जलसंकट गहराता जा रहा है. निगम क्षेत्र के अधिकतर तालाब सूख चुके हैं या सूखने के कगार पर हैं. दामोदर नदी में भी पानी स्तर काफी घट गया है. इसकी वजह चास शहरी क्षेत्र के भूगर्भ का जलस्तर भी तेजी से नीचे गिर रहा है. मई-जून में जब गर्मी परवान पर होगी, तब की स्थिति भांप कर लोगों की चिंता बढ़ती जा रही है.

  • डुमरजोर फीडर से जुड़े तीन दर्जन से अधिक गांवों में 22 घंटे रहा ब्लैक आउट

    चास : गर्मी बढ़ने के साथ ही चास क्षेत्र में नियमित रूप से बिजली नहीं मिल पा रही है. डुमरजोर फीडर से जुड़े तीन दर्जन से अधिक गांवों में लगातार शनिवार की रात लगभग तीन बजे से 22 घंटे तक ब्लैक आउट रहा.

  • लाखों से बने रैन बसेरा, पर नहीं आते फुटपाथ में सोने वाले

    चास : आश्रय विहीन और फुटपाथ में सोने वाले लोगों के लिए नगर निगम की ओर से करीब चार वर्ष पूर्व जोधाडीह मोड़ में हनुमान मंदिर के पास रैन बसेरा का निर्माण कराया गया था. महिला आश्रितों के लिए आइटीआइ मोड़ में कस्तूरबा विद्यालय के पास 50 लाख रुपये से आश्रय गृह का निर्माण कराया गया. लेकिन अधिकारियों की उदासीनता के कारण दोनों आश्रय गृह शोभा की वस्तु बन कर रह गया है.

  • कसमार में बोले सुदेश महतो : मोदी को छोड़ देश में दूसरा कोई नेता नहीं

    आजसू पार्टी के सुप्रीमो सह पूर्व उपमुख्यमंत्री सुदेश कुमार महतो ने रविवार को गिरिडीह लोकसभा के आजसू-भाजपा गठबंधन के प्रत्याशी चंद्रप्रकाश चौधरी के पक्ष में कसमार प्रखंड में रोड शो शुरू किया. निर्धारित समय से करीब तीन घंटा विलंब सुदूरवर्ती हिसिम पहाड़ के त्रियोनाला गांव से रोड शो शुरू हुआ. केदला, हिसिम, पिरगुल, खुदीबेड़ा, हरनाद, सिंहपुर, खैराचातर, बगदा, जामकुदर, मंजूरा, कसमार, पोंडा होते हुए दांतू और सोनपुरा तक रोड शो आयोजित हुआ.

  • नाबालिग लड़की के अपहरण व यौन शोषण में दोषी करार

    पोक्सो न्यायालय के विशेष न्यायाधीश सह अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार ने 16 वर्षीय लड़की के अपहरण और यौन शोषण के मामले में एक युवक को शनिवार को दोषी करार दिया है.

  • बहू के मायका वालों पर लगाया मारपीट व छिनतई का आरोप

    सेक्टर 12 इ निवासी फुल कुमारी देवी की शिकायतवाद पर शनिवार को सेक्टर 12 थाना में मारपीट व छिनतई का मामला दर्ज किया गया है. मामले में यूपी के देवरिया निवासी कोमल यादव, चंपा देवी, विनोद यादव व अन्य को अभियुक्त बनाया गया है. फुल कुमारी के अनुसार, उनका पुत्र नरेंद्र यादव सीमा सुरक्षा बल में कार्यरत है.

  • साथियों ने किया मृत पारा शिक्षक के परिवार को 75 हजार का सहयोग

    कसमार प्रखंड अंतर्गत बगदा के मृत पारा शिक्षक भागीरथ महतो के परिवार को शनिवार को प्रखंड के सरकारी व पारा शिक्षकों तथा सीआरपी, बीआरपी व विभाग के अन्य कर्मचारियों ने मिलकर 75 हजार रुपये का सहयोग प्रदान किया.

  • बाइक सवार बदमाशों पर छिनतई का मामला दर्ज

    बाइक सवार बदमाशों ने सेक्टर तीन क्लब के पास झपट्टा मारकर एक महिला का पर्स छीन लिया. घटना की प्राथमिकी सेक्टर दो बी, जी रोड निवासी महिला के पति हरेकृष्ण चौहान ने शनिवार को बीएस सि

  • कल्याण गुरुकुल के छात्र लौटे, सुनायी आपबीती

    चास : चास कॉलेज चास परिसर में कल्याण विभाग की ओर से संचालित कल्याण गुरुकुल से प्रशिक्षण पाने के बाद रोजगार के लिए चेन्नई जाकर फंसे सभी 21 छात्र शुक्रवार को लौटे. वह सीधे संस्थान पहुंचे.

  • दुर्घटनाओं में महिला गृह रक्षक समेत तीन की मौत

    शुक्रवार को अलग-अलग हुई दो दुर्घटनाओं में एक महिला गृह रक्षक समेत तीन की मौत हो गयी, जबकि एक गंभीर रूप से जख्मी है. सेक्टर-12 थाना इलाके में शुक्रवार को उकरीद मोड़ स्थित एनएच 23 पर एक ट्रक की चपेट में आने से 25 वर्षीय महिला गृहरक्षक अनिता कुमारी की मौत हो गयी. वह चुनाव ड्यूटी के लिए पुलिस लाइन जा रही थी.

  • दो बाइकों की सीधी टक्कर में दो की मौत

    राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 23 पेटरवार- रामगढ़ पथ पर गोला थाना सीमा क्षेत्र में शुक्रवार को करीब साढ़े तीन बजे अपराह्न दो बाइकों की सीधी टक्कर में दो युवकों की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी. जबकि एक अन्य युवक गंभीर रूप जख्मी हो गया. उसे 108 एंबुलेंस से पेटरवार स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया.

  • झारखंड : बोकारो में महिला होम गार्ड जवान को ट्रक ने कुचला

    बोकारो : झारखंड के बोकारो में एक महिला पुलिसकर्मी की सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी. दुर्घटना शुक्रवार को दिन में करीब 12 बजे हुई. मृतक होमगार्ड जवान थी. वह चुनाव ड्यूटी के लिए बोकारो पुलिस लाइन जा रही थी. इसी दौरान लोहा लदे ट्रक ने उसे कुचल दिया. घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी.

  • Bokaro : दो हाइवा की सीधी टक्कर में उपचालक की मौत

    बोकारो थर्मल/जारंगडीह : बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र अंतर्गत जारंगडीह में दो हाइवा की सीधी टक्कर में हाइवा के उपचालक की मौत हो गयी. घटना बुधवार रात लगभग दो बजे की है. मृतक उपचालक धनबाद के थापर नगर निवासी बदरुद्दीन मियां का पुत्र कमरुद्दीन बताया जाता है.

  • बोकारो : शादी का झांसा दे नाबालिग से यौन शोषण में दोषी करार, 26 को सुनायी जायेगी सजा

    बोकारो :पोक्सो मामले के विशेष न्यायाधीश सह अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार ने 17 वर्षीय लड़की के यौन शोषण के मामले में बुधवार को एक युवक को दोषी करार दिया है. दोष सिद्ध हुआ मुजरिम हजारीबाग जिला के थाना विष्णुगढ़ ग्राम चलकरी निवासी धनेश्वर महतो है. उसे 26 अप्रैल को सजा सुनायी जायेगी. न्यायालय में यह मामला पोक्सो कांड संख्या 85/18 व पेंक नारायणपुर थाना कांड संख्या 50/18 के तहत चल रहा है. घटना की प्राथमिकी नाबालिग पीड़िता के बयान पर दर्ज की गयी थी.

  • Jharkhand : बोकारो थर्मल पावर प्लांट के सीएचपी कन्वेयर बेल्ट में फंसा मजदूर, मौत

    बोकारो थर्मल : बोकारो थर्मल स्थित डीवीसी के 500 मेगावाट के पावर प्लांट में सीएचपी के कन्वेयर बेल्ट में फंसने से एक मजदूर की मौत हो गयी. घटना बुधवार सुबह लगभग 10 बजे की है. कन्वेयर बेल्ट के रोलर में फंसे मजदूर का शव करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद निकाला जा सका. घटना के बाद पावर प्लांट में काम करने वाले सैकड़ों मजदूरों ने शव रखकर प्रदर्शन किया. मुआवजे की मांग की.

  • चास : रोजगार के लिए गये गुरुकुल के 21 विद्यार्थी चेन्नई में फंसे, डीसी से लगायी गुहार

    चास : बोकारो जिला प्रशासन की देखरेख में कल्याण विभाग की ओर से चास कॉलेज चास परिसर में संचालित कल्याण गुरुकुल में प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद रोजगार के लिए चेन्नई गये 21 युवक वहां फंस गये हैं. युवकों ने शीघ्र वापस बुलाने के लिए बोकारो डीसी को पत्राचार किया है. इन युवकों को प्रशिक्षण पूरा होने के बाद जिला प्रशासन ने 16 अप्रैल को रोजगार के लिए चेन्नई रवाना किया था. चेन्नई गये युवकों में शामिल संतोष उरांव, सुरेंद्र कुमार गुप्ता, फैज अंसारी ने फोन पर ‘प्रभात खबर’ को मंगलवार को बताया कि गुरुकुल की ओर से जिस कंपनी में उन्हें रोजगार के लिए भेजा गया था, वहां से उन्हें निकाल दिया गया है.

  • गुरुकुल के 21 विद्यार्थी चेन्नई में फंसे, बोकारो डीसी से लगायी गुहार

    बोकारो जिला प्रशासन की देखरेख में कल्याण विभाग की ओर से चास कॉलेज चास परिसर में संचालित कल्याण गुरुकुल में प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद रोजगार के लिए चेन्नई गये 21 युवक वहां फंस गये हैं. युवकों ने शीघ्र वापस बुलाने के लिए बोकारो डीसी को पत्राचार किया है. इन युवकों को प्रशिक्षण पूरा होने के बाद जिला प्रशासन ने 16 अप्रैल को रोजगार के लिए चेन्नई रवाना किया था.

  • वज्रपात से दो बच्चियों की मौत, महिला झुलसी

    दुगदा/चंद्रपुरा : चंद्रपुरा प्रखंड अंतर्गत दुगदा थाना क्षेत्र के कुरुंबा बस्ती रविवार की शाम वज्रपात होने से दो बच्चियों की मौत हो गयी. वहीं एक महिला बुरी तरह झुलस गयी. झुलसी महिला पूर्णिमा देवी को दुगदा के स्वास्तिक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • 'दुष्कर्म की घटना ने जनमानस को झकझोर दिया'

    बोकारो : बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ सरकार के नारा पर कैसे विश्वास किया जाये. धनबाद के टुंडी की चुररिया पंचायत में 15 वर्षीय आदिवासी छात्रा के साथ हुई सामूहिक दुष्कर्म की घटना ने जनमानस को झकझोर दिया है.

  • लोकतंत्र में हिस्सेदारी हम सब की जिम्मेदारी

    जारंगडीह : जारंगडीह उत्तरी पंचायत के पंचायत प्रतिनिधियों ने रविवार को घर-घर जाकर मतदान जागरूकता अभियान चलाया. इस दौरान लोगों से राष्ट्रनिर्माण के लिए मतदान में भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की गयी. इस दौरान ‘लोकतंत्र में हिस्सेदारी, हम सब की जिम्मेदारी, पहले मतदान फिर जलपान सहित कई नारे लगाये गये.

  • पांच बार गिरिडीह लोकसभा सीट जीतनेवाली कांग्रेस के लिए वापसी बनी बड़ी चुनौती

    राकेश वर्मा, बेरमो : गिरिडीह लोकसभा सीट पर पांच बार जीत दर्ज करने वाली कांग्रेस करीब तीन दशक से वापसी को एड़ी-चोटी एक कर रही है. 1984 में डॉ सरफराज अहमद के जीतने के बाद 1991 से कांग्रेस करीब-करीब बैक फुट पर चली गयी है.

  • बेरमो : वज्रपात में दो बच्चियों की मौत, महिला घायल

    दुगदा थाना के कुरूंबा गांव में रविवार की शाम वज्रपात में दो बच्चियों की मृत्‍यु हो गयी. जबकि, एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गयी. मृतका चंदा कुमारी (14) लखन गोप की बेटी है. जबकि, चंचला कुमारी (13) प्रकाश गोप की बेटी है. वहीं, घायल महिला पूर्णिमा देवी (27 वर्ष) दिनेश गोप की पत्नी है.

  • चास के लापता युवक का शव बोकारो सिटी पार्क के पास मिला

    बोकारो : बोकारो में शनिवार की सुबह एक युवक का शव बरामद हुआ. सिटी पार्क के फाउंटेन के पास से मिले शव की पहचान विवेक कुमार के रूप में हुई है. उसकी उम्र 17 साल है. चास के प्रभात कॉलोनी का रहने वाला यह युवक शुक्रवार से लापता था.

  • मस्जिद की दीवार तोड़ने वाले को गिरफ्तार करने की मांग

    चास के सुल्तान नगर स्थित निर्माणाधीन तेगिया मस्जिद परिसर में शुक्रवार को बैठक हुई. लोगों ने निर्माणाधीन तेगिया मस्जिद की दीवार तोड़ने की घटना की निंदा की. सभी आरोपियों हरेंद्र सिंह, बाबू खान सहित अन्य को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की. गौरतलब हो कि 14 अप्रैल को सुल्तान नगर स्थित निर्माणाधीन तेगिया मस्जिद की दीवार तोड़ दी गयी था

  • दो बाइक व एक बोलेरो वाहन चोरी

    : वाहन चोरों ने सिटी थाना व सेक्टर 12 थाना इलाके सिटी पार्क के पास से दो बाइक व हरला थाना के सेक्टर 9 ए रोड से एक बोलेरो वाहन चुरा लिया है. जानकारी के मुताबिक सेक्टर 3 डी निवासी आनंदी प्रसाद यादव अपनी बाइक (जेएच 09जी- 2298) सिटी पार्क के पास लगाया था. वहां से बाइक चोरी हो गयी.

  • बोकारो थर्मल में छापा, 10 टन अवैध कोयला जब्त, एक गिरफ्तार

    बोकारो थर्मल : बेरमो एसडीपीओ आर रामकुमार ने शुक्रवार तड़के बोकारो थर्मल में छापामारी कर 10 टन अवैध कोयला जब्त किया. एक कोयला लदा ट्रक और ट्रैक्टर भी एसडीपीओ ने जब्त किया है. आर राजकुमार अनुमंडल के विभिन्न थाना क्षेत्रों में कोयला के अवैध कारोबार के खिलाफ लगातार छापामारी अभियान चला रहे हैं.

  • गोमिया-बेरमो रोड में वाहन चेकिंग के दौरान 88, 500 रुपये बरामद

    गोमिया : गोमिया थाना क्षेत्र में गोमिया-बेरमो मुख्य पथ पर चिलका पुल के निकट लोकसभा चुनाव को लेकर बनाये गये चेकनाका में गुरुवार को दिन के लगभग साढ़े 12 बजे वाहन चेकिंग के दौरान 88,500 रुपये एक चारपहिया वाहन से बरामद हुआ. यह राशि संडे बाजार निवासी प्रभात सिंह पवार के पास से मिली. राशि तेनुघाट कोषागार में जमा कर दी गयी है.

  • बेरमो : मजदूरों के चंदे से चुनाव लड़ कर जीते थे रामदास सिंह

    बेरमो : बेरमो कोयलांचल के दिग्गज ट्रेड यूनियन लीडर व समाजवादी नेता स्व रामदास सिंह 1977 में गिरिडीह लोकसभा सीट पर जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़े थे. कहते हैं इस चुनाव में कोयला मजदूरों के चंदे से मात्र दो-ढाई लाख रुपये खर्च कर वे पहली बार संसद पहुंचे थे. रामदास सिंह ने 50 के दशक में बेरमो कोलफील्ड में ट्रेड यूनियन एचएमएस से श्रमिक राजनीति शुरू की थी.

  • नौ नामांकन पत्रों की हुई बिक्री

    गुरुवार को गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र के लिए कुल नौ नामांकन पत्रों की बिक्री हुई. लेकिन एक भी पर्चा दाखिल नहीं हुआ है. अब तक कुल 18 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई है.

  • चुनावी खर्चों पर कड़ाई से रखें निगरानी

    07-धनबाद लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत 36-बोकारो व 37-चंदनकियारी (सुरक्षित) विधानसभा क्षेत्र के लिए प्रतिनियुक्त व्यय प्रेक्षक एस रजिक फरीद ने गुरुवार को एमसीएमसी व वीडियो सर्विलांस कोषांग का निरीक्षण किया. उन्होंने वीडियो अवलोकन टीम, वीडियो सर्विलांस टीम, अकाउंटिंग टीम, सहायक व्यय प्रेक्षक के साथ-साथ फ्लाइंग स्क्वाड टीम व स्टैटिक सर्विलांस टीमों को समाहरणालय सभागार में बैठक की.

  • पानी के लिए जाना पड़ता है दूसरा मोहल्ला

    चास में अप्रैल में ही पेयजल की संकट शुरू हो गयी है. निगम क्षेत्र के वार्ड-15 व 16 के मो राजा, नैयर अफजल, मो पिंटू, आदिल शाहिल, मो सोनू ने बताया कि यहां गर्मी शुरू होते ही पेयजल की किल्लत बढ़ गयी है. चापाकल से पानी आना बंद हो गया है. दोनों वार्ड में निगम की ओर से पेयजलापूर्ति

  • बारकोड स्कैन कर बेची जायेगी शराब

    खुदरा शराब बिक्री की व्यवस्था में पारदर्शिता लाने के लिए भी कई उपाय किये जा रहे हैं. आने वाले कुछ माह में जिले की सभी शराब दुकानों में शराब की बिक्री के लिए कंप्यूटर व बारकोड स्कैनिंग मशीन लगाने की योजना है. शराब दुकान में लगे कंप्यूटर उत्पाद विभाग के मुख्यालय से जुड़े रहेंगे.

  • खैराचातर के व्यवसायी की बुंडू में करंट से मौत

    कसमार थाना क्षेत्र अंतर्गत खैराचातर निवासी दिनेश प्रसाद जायसवाल के पुत्र संजीव जायसवाल उर्फ डब्लू की करंट लगने से मौत हो गयी. घटना में उनकी पत्नी तथा पुत्र व पुत्री घायल हो गये है. सभी का इलाज रांची में चल रहा है. घटना बुंडू (रांची) में हुई है. संजीव हल्दिया (पश्चिम बंगाल) में रहकर व्यवसाय करते थे. कुछ दिन पहले ही

  • स्कूल बस की चपेट में आने से युवक जख्मी

    बीएस सिटी थाना क्षेत्र के राम मंदिर चौराहा के पास स्कूल बस की चपेट में आने से एक युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया है. जख्मी युवक वास्तु विहार, फेज संख्या 2, चीरा चास निवासी दिलीप कुमार सिंह का पुत्र हर्षवर्धन परमार (20 वर्ष) है. घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची.

  • अलग-अलग दुर्घटनाओं में चार की गयी जान

    अलग-अलग दुर्घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गयी, जबकि एक गंभीर रूप से जख्मी हो गया. बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र के जारंगडीह में मंगलवार की रात साढ़े 10 बजे दो बाइकों की टक्कर में दो युवकों की की मौत हो गयी, जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया. मृतक गांधी नगर का आशीष कुमार (22

  • रांची से घर लौट रहे युवकों की बाइक दूसरी बाइक से टकरायी, दो की मौत, एक गंभीर

    बोकारो थर्मल : तेज रफ्तार दो बाइक की टक्कर में दो युवकों की मौत हो गयी. एक गंभीर रूप से घायल हो गया. युवक रांची से बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र के जारंगडीह लौट रहे थे. इसी दौरान संतुलन बिगड़ने की वजह से दो बाइक की आमने-सामने की टक्कर हो गयी. इसमें दो युवकों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे बेहतर इलाज के लिए बीजीएच बोकारो भेजा गया है.

  • गोमिया : दो जन्मांध बैंकर्स का हुआ आदर्श विवाह

    गोमिया : इरादे फौलादी हों, तो जज्बा जुनून का रूप लेकर किसी भी रोड़े को रास्ते में नहीं रहने देते. जन्मांध युवती व युवक ने अपनी दिव्यांगता को धता बताते हुए उच्च शिक्षा हासिल कर बैंकों में नौकरी प्राप्त करने में कामयाबी हासिल की. दोनों परिवारों की रजामंदी के पश्चात सोमवार की रात दोनों गोमिया के होसिर में आदर्श परिणय सूत्र मे बंध गये.

  • हाफ अप्रैल में ही लगने लगी है गर्मी फुल

    गर्मी लगातार बढ़ रही है. पिछले पखवाड़े बीच-बीच में कई दिन बारिश हुई थी तो थोड़ी राहत मिली थी. अब गर्मी पूरे शबाब पर है. मंगलवार को बोकारो का पारा अधिकतम 42 डिग्री और न्यूनतम 28 डिग्री रहा. सोमवार को अधिकतम 41 डिग्री और न्यूनतम 25 डिग्री था. बढ़ रही तपिश से सब परेशान हैं. लोगों की दिनचर्या बदल गयी है.

  • किशोरी से छेड़खानी करने वाला दोषी करार दिया गया

    पोक्सो मामले के विशेष न्यायाधीश सह अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार ने मंगलवार को बालीडीह के मोहम्मद वाहिद (20 वर्ष) को एक 16 वर्षीया किशोरी से छेड़खानी का दोषी करार दिया है. एक अन्य अभियुक्त मोहम्मद सोहराब को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया.

  • जगरनाथ और चंद्रप्रकाश चौधरी समेत नौ ने खरीदा नामांकन पत्र

    लोकसभा चुनाव को लेकर मंगलवार को पहले दिन गिरिडीह लोकसभा सीट के लिए नौ नामांकन पत्रों की बिक्री हुई. नामांकन पत्र खरीदने वालों में झामुमो के जगरनाथ महतो समेत आजसू के चंद्रप्रकाश चौधरी, द्वारका प्रसाद लाला, चंद्र

  • बेरमो में बोले कीर्ति आजाद- पंडित नेहरु व इंदिरा जी ने देश में औद्योगिक क्रांति लायी

    धनबाद लोकसभा सीट से महागठबंधन की ओर से कांग्रेस प्रत्याशी व पूर्व सांसद कीर्ति झा आजाद सोमवार को पूर्व मंत्री व इंटक के राष्ट्रीय महामंत्री राजेंद्र प्रसाद सिंह से मिलने उनके ढोरी स्टॉफ क्वार्टर स्थित आवास पर पहुंचे. यहां पहुंचने पर श्री सिंह सहित सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस व इंटक के नेताओं तथा कार्यकर्ताओं ने प्रत्याशी श्री झा का जोरदार स्वागत किया.

  • Lok Sabha Polls 2019 : समरेश का आशीर्वाद लेने बोकारो पहुंचे कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद, पूर्व मंत्री ने कही यह बात, देखें Video

    बोकारो : कांग्रेस प्रत्याशी कीर्ति आजाद सोमवार को झारखंड के पूर्व मंत्री समरेश सिंह से मिले और चुनाव में जीत का आशीर्वाद मांगा. समरेश सिंह ने बताया कि उन्होंने कीर्ति को स्पष्ट कह दिया कि उन्होंने आने में काफी देर कर दी. वह अपना आशीर्वाद पीएन सिंह को दे चुके हैं.

  • ओला गिरने से सब्जी का फसल बर्बाद, मायूसी

    सोनारायठाढ़ी : पिछले दिनों बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि से बारा, मुण्गजोरिया, जरिया समेत कई गांवों के किसान के खेत में लगी सब्जी की फसल बुरी तरह बर्बाद हो गयी.

  • चास में भू-विवाद को लेकर दीवार गिरायी, दोनों पक्ष आमने-सामने

    चास : चास थाना क्षेत्र के तेगी नगर में रविवार को जमीन विवाद को लेकर निर्माणाधीन मस्जिद की दीवार गिराये जाने के बाद दो पक्षों में तनाव हो गया. सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे. मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है.

  • न पुरवईया बहे, न लू चले, बस बदन जले... रमी का कहर, चैत में जेठ का अहसास

    बोकारो : रविवार बोकारो के लिए ऊबाने वाला रहा. एक-एक पल बिताना कष्टदायक था. कारण बेदर्द गर्मी. कहर ऐसा कि घर से बाहर निकालना भी मुश्किल. धूप ऐसी की संपर्क में आते ही बदन जलने का आभास हो रहा था. सबसे बड़ी परेशानी यह कि हवा का झाेंका भी बदन को राहत देने के लिए नहीं बह रहा था.

  • वाणों की शैय्या पर भीष्म, सूली पर चढ़े यीशु

    चास : चास प्रखंड के पुंडरु गांव में तीन दिवसीय पुंडरु चड़क पूजा महोत्सव रविवार को भक्ता घूरा और आलकाप के साथ संपन्न हुआ. दर्जनों गांवों के हजारों लोग आलकाप में हैरतअंगेज करतब देखने पहुंचे.

  • सिंहपुर शिवालय : भोक्ता झूलन देखने उमड़ी भीड़

    कसमार : कसमार प्रखंड के सिंहपुर स्थित प्राचीन शिवालय समेत मंजूरा, मधुकरपुर, अजैया बगदा, कुलागुजू व दुर्गापुर आदि शिवालयों में रविवार को धूमधाम से चड़क पूजा सह भोक्ता पर्व संपन्न हुआ. मौके पर हजारों महिला-पुरुष भोक्ता झूलन देखने तथा पूजा-अर्चना करने को शिवालयों में उमड़े.

  • सिंदूर खेला के साथ मां दुर्गा को दी गयी विदाई

    चास : चास व आसपास के विभिन्न स्थानों पर प्रतिमा विसर्जन के साथ चैती दुर्गा पूजा रविवार को संपन्न हुई. विसर्जन के पूर्व महिलाओं ने सिंदूर खेला के साथ मां दुर्गा को विदाई दी.

  • आज से शुरू होगा अग्निशमन सेवा सप्ताह

    झारखंड अग्निशमन विभाग (बोकारो) की ओर से 14 अप्रैल को हवाई अड‍्डा स्थित फायर स्टेशन पर अग्निशमन सेवा सप्ताह शुरू होगा. इस दौरान स्टेशन में शहीदों को श्रद्धांजलि दी जायेगी. इसके अलावा सभी को फ्लैग भी लगाया जायेगा. अग्निशमन सेवा सप्ताह 14 से 20 अप्रैल तक मनाया जायेगा.

  • दुर्घटना में पिपरियांग के युवक की रामगढ़ में मौत

    पेटरवार प्रखंड के ओरदाना पंचायत के पिपरियांग ग्राम निवासी सोहन बेदिया 40 वर्ष की मौत शुक्रवार की रात रामगढ़ में हुई दुर्घटना में हो गयी. उसका शव शनिवार को उसका गांव पहुंचा.

  • संवेदनशील व अति संवेदनशील बूथ पर निगरानी का निर्देश

    एसपी पी मुरुगन ने सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने थाना क्षेत्र के संवेदनशील व अति संवेदनशील बूथ पर निगरानी रखने का निर्देश दिया है. कहा है : सीमावर्ती क्षेत्र के सक्रिय कुख्यात व फरारी अपराधिओं पर कार्रवाई करें.

  • केबल लाइन में लगाया गया आरटीवी इंसुलेटर

    बीएसएल के एमएसडीएस-4 के केबल लाइन - 1सी व 2सी द्वारा सिंटर प्लांट, आरएमएचपी, कोक ओवन, आरएमपी व ब्लास्ट फर्नेस के कुछ क्षेत्रों में सुचारू रूप से पावर सप्लाई करने के लिए केबल लाइन में लगे पोर्सेलिन इंसुलेटर की जगह आरटीवी सिलिकोन कोटेड इंसुलेटर लगाया गया.

  • चंद्रपुरा : छुट्टी नहीं मिलने से नाराज लोको पायलट ने खुद पर उड़ेला किरासन, सहकर्मियों ने जलने से बचाया

    चंद्रपुरा स्टेशन पर शनिवार की सुबह जमकर हंगामा मचा. छुट्टी नहीं मिलने से नाराज एक इलेक्ट्रिक लोको पायलट प्रदीप कुमार ने प्लेटफार्म नंबर एक पर बने क्रु लॉबी सेक्शन के पास शरीर पर किरोसिन तेल उड़ेलकर आग लगाने की असफल कोशिश की. हालांकि समय पर उनके सहकर्मियों ने ऐसा करने से रोक दिया.

  • सालों से महावीरी झंडा बना रहा मुस्लिम परिवार है सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल

    जरीडीह प्रखंड के जैनामोड़ में रहने वाले दो मुस्लिम परिवार सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल पेश कर रहा है. सताक्तार अंसारी व मनोवर आलम दोनों ही सालों से रामनवमी के मौके पर महावीरी झंडा बना रहे है. बाजार में इन दिनों कम दाम में रेडिमेड झंडे होने बाद भी इनके बनाये झंडे ही लोग पसंद करते है.

  • चास : सजकर तैयार हुए हनुमान मंदिर

    जिला व पुलिस प्रशासन ने रामनवमी पर्व को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिये सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली है. अखाड़ा कमेटियों की ओर से भी भव्य जुलूस निकालने के लिये तैयारी अंतिम रूप में है. अधिकांश अखाड़ा कमेटी की ओर से बजरंग बली के मंदिरों को लाइट व फूल मालाओं से सजा दिया गया है. झांकी निकालने के लिये बड़े-बड़े ट्रेलर व ट्रैक्टरों को सजाया जा रहा है.

  • दहेज उत्पीड़न में पति को तीन साल की हुई सजा

    तेनुघाट व्यवहार न्यायालय के प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी संजीत कुमार चंद्रा के न्यायालय ने शुक्रवार को दहेज उत्पीड़न के मामले में दोषी चंद्रपुरा थाना क्षेत्र के पिपराडीह गांव निवासी पति कालीचरण प्रसाद को तीन साल की सजा सुनायी. इस संबंध में पीड़िता रानी देवी ने चंद्रपुरा थाना में मामला दर्ज कराया था. रानी देवी ने आवेदन में कहा था कि उसकी शादी काली

  • गिरिडीह संसदीय क्षेत्र : भाजपा और झामुमो का आमने-सामने मुकाबला

    गिरिडीह : गिरिडीह संसदीय क्षेत्र में भाजपा और झामुमो का अामने-सामने मुकाबला होता रहा है. लोकसभा चुनाव 2014 में भी इन दोनों पार्टियों के बीच मुकाबला था, जिसमें भाजपा के सांसद रवींद्र कुमार पांडेय ने झामुमो के जगरनाथ महतो को लगभग 40 हजार मतों से पराजित किया था. श्री पांडेय की संसदीय कार्यवाही के दौरान उपस्थिति 91 प्रतिशत रही.

  • सामान्य कोटि के उम्मीदवार को 25 हजार व एससी-एसटी को 12500 जमा करना होगा

    गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी-सह- डीसी कृपा नंद झा ने शुक्रवार को आसन्न लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ नामांकन प्रक्रिया से संबंधित बैठक की. कहा : 16 अप्रैल से 23 अप्रैल तक उम्मीदवार अपना नामांकन जिला निर्वाचन पदाधिकारी, बोकारो के कार्यालय में सुबह 11:00 से दोपहर 03:00 बजे तक करा सकेंगे.

  • डीसी ने स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक की

    डीसी कृपानंद झा ने शुक्रवार को कैंप दो कार्यालय कक्ष में स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक की. डीसी श्री झा ने लोकतंत्र में चुनाव के महत्व को बताया.

  • चंदनकियारी से बालू लदे दो ट्रैक्टर जब्त

    बोकारो जिला खनन पदाधिकारी गोपाल दास ने चंदनकियारी क्षेत्र अंतर्गत पाडुआ दामोदर नदी घाट पर शुक्रवार को छापेमारी अभियान चलाया. इसमें दो अवैध बालू लदे ट्रैक्टर जब्त किया गया.

  • कसमार : स्‍कूली छात्राओं के बीच सेनिटरी पैड वितरण और पौधारोपण कार्यक्रम

    दीपक सवाल, कसमार जोड़ो इंडिया सोशल फाउंडेशन एवं सहयोगिनी बोकारो की ओर से शुक्रवार को कसमार प्रखंड के प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय में पुनः उपयोगी सेनिटरी पैड वितरण सह पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

  • चुनाव को लेकर युवाओं में खासा उत्साह लोकतंत्र की मजबूती के लिए करेंगे वोट

    लोकसभा चुनाव को लेकर अभी से ही युवा मतदाताओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है. खास कर वैसे मतदाता जो पहली बार लोकतंत्र के महापर्व में भाग लेकर अपने मत का प्रयोग करेंगे. चुनाव को लेकर प्रभात खबर ने कई युवाओं से बात की. अनिल इग्नेश ने कहा कि वह पहली बार अपने मत का प्रयोग करेंगे. राष्ट्रहित के लिए सोच समझ कर अपना मत देंगे. स्वच्छ छवि के नेता को ही अपना बहुमूल्य वोट देंगे. युवा गुड्डू करमाली का कहना है कि मतदान देना सबसे बड़ा अधिकार है.

  • शांतिपूर्ण मतदान के लिए बनायी रणनीति

    जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त कृपानंद झा व एसपी पी मुरुगन ने गुरुवार को आसन्न लोकसभा चुनाव में सुव्यवस्थित व शांतिपूर्ण ढंग से मतदान करवाने को लेकर सभी वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की. अधिकारियों के साथ रणनीति तैयार कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया.

  • कांग्रेस और फिर धनबाद आकर सही मायने में हुई है घर वापसी : कीर्ति झा आजाद

    धनबाद से कांग्रेस प्रत्याशी कीर्ति झा आजाद ने रांची में संवाददाता सम्मेलन कर कहा : कांग्रेस और फिर धनबाद आकर सही मायने में मेरी घर वापसी हुई है. मैं अपने पूर्वजों की धरती पर आया हूं. गोड्डा का बेटा हूं. मेरे पिता भगवत झा आजाद एकीकृत बिहार के मुख्यमंत्री थे.

  • ऊ जे केरवा जे फरेला खबद से, ओह पर सुगा मेड़राए...

    ऊ जे केरवा जे फरेला खबद से, ओह पर सुगा मेड़राए, मारबो रे सुगवा धनुख से, सुगा गिरे मुरझाए, ऊ जे सुगनी जे रोएली वियोग से, आदित होई ना सहाय... गुरुवार को लोक आस्था का महापर्व के तीसरे दिन अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया गया. व्र

  • गैंगरेप में दोषी करार

    पोक्सो के विशेष न्यायाधीश रंजीत कुमार की अदालत ने गुरुवार को सामूहिक दुष्कर्म के मामले की सुनवायी में सरफराज अंसारी को दोषी करार दिया है.

  • मारपीट में दो महिला घायल

    पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र के बांधगोड़ा साइड में गुरुवार को दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. इसमें दो महिलाएं घायल हो गयी. मारपीट का कारण रास्ता का विवाद बताया जा रहा है. इस संबंध में गंभीर रूप से घायल मनोरमा देवी (58) ने पिंड्राजोरा थाना में आवेदन दिया है.

  • पुत्री को अगवा करने की प्राथमिकी

    सेक्टर 12 थाना इलाके के बिरसा बासा निवासी एक व्यक्ति ने अज्ञात के विरुद्ध अपनी 16 वर्षीय पुत्री को अगवा करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • जान जोखिम में डाल स्कूल जाते हैं बच्चे

    स्कूली वाहनों ऑटो व वैन में क्षमता से अधिक विद्यार्थियों को भरकर ले जाने का मामला कोई नया नहीं है. कई बार ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं, जिसमें विद्यार्थी की मौत व घायल भी हुए हैं. इसके बाद भी ना तो जिला प्रशासन और ना ही ट्रैफिक पुलिस इस मामले में गंभीर है. वहीं परिवहन विभाग भी ऐसे वाहनों को छूट देकर रखी हुई है.

  • पुलिस एवं खुफिया कैमरे को धता बताकर लाखों की चोरी, इलाज कराने वेल्लौर गये थे घर के मालिक

    बोकारो : बोकारो थर्मल स्थित डीवीसी की आवासीय कॉलोनी में पुलिस, सीआईएसएफ की पेट्रोलिंग एवं खुफिया कैमरे की निगरानी के बाद भी बुधवार की रात्रि जीएम कॉलोनी स्थित दो घरों का ताला तोड़कर लाख रुपये मूल्य के जेवरात, कपड़े,नकदी एवं सामानो की चोरी कर ली.

  • आर्म्स एक्ट में पूर्व अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर व उसकी पत्नी को पांच वर्ष सश्रम कारावास

    पूर्व अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर अजय सिंह के घर से हथियारों का जखीरा बरामद होने के मामले में स्थानीय न्यायालय ने अजय सिंह व उनकी पत्नी एंजेला सिंह को बुधवार को पांच वर्ष सश्रम कारावास व जुर्माना की सजा दी है. जुर्माना नहीं देने पर अलग से सजा होगी. मुजरिमों को अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार ने सजा सुनाई है.

  • Bokaro : इंटरनेशनल फुटबॉलर को झारखंड में पांच साल की सजा

    बोकारो : झारखंड की एक अदालत ने इंटरनेशनल फुटबॉल प्लेयर को पांच साल की सजा सुनायी है. फुटबॉलर की तीरंदाज पत्नी को भी पांच साल की सजा सुनायी गयी है. दोनों को अवैध हथियार रखने के मामले में बोकारो की एक अदालत ने यह सजा सुनायी है. इन दोनों लोगों पर 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है.

  • बेवफा प्रेमी ने युवती पर किया चाकू से हमला

    सेक्टर आठ में डोमपारा के पास सोमवार की रात को एक युवती (25 वर्ष) पर चाकू से हमला किया गया. उसके सीने, गला, हाथ, जांघ और पेट पर चाकू से वार किये गये. मामला प्रेम प्रसंग और बेवफाई से जुड़ा है. युवती फिलहाल सदर अस्पताल में भर्ती है. पुलिस ने उसका बयान दर्ज कर लिया है.

  • बसपा में जा सकते हैं रवींद्र पांडेय

    गिरिडीह लोकसभा सीट से पांच बार सांसद रहे रवींद्र कुमार पांडेय के हाथी की सवारी करने की चर्चा जोर-शोर से चल रही है. श्री पांडेय के करीबियों की मानें तो तीन-चार दिनों के अंदर वह बहुजन समाज पार्टी का दामन थाम सकते हैं. वर्ष 2014 के लोस चुनाव में भाजपा के टिकट पर विजयी होने वाले रवींद्र पांडेय का टिकट इस बार पार्टी ने काट लिया है.

  • पुलिस ने की उपद्रवियों से निबटने की तैयारी

    रामनवमी और लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उपद्रवी भीड़ से निबटने के लिए सेक्टर 12 स्थित पुलिस लाइन मैदान में मंगलवार को पुलिस ने मॉक ड्रिल किया. इस दौरान आंसू गैस, रब्बर की गोली, पानी की बौछार छोड़ने वाले हथियारों और वाहनों की जांच की गयी. भीड़ को तितर-बितर करने के अन्य तरीके का अभ्यास किया गया.

  • सदर अस्पताल : गर्भवती के लिए बैठने की व्यवस्था नहीं

    कैंप दो स्थित सदर अस्पताल में जांच कराने के लिए आने वाली गर्भवती महिलाओं तक के लिए बैठने की व्यवस्था नहीं है. मंगलवार को सरकार की ओर से उपलब्ध विभिन्न प्रकार की नि:शुल्क जांच के लिए आयीं कई गर्भवती महिलाएं पैथोलॉजी व अल्ट्रासाउंड जांच घर के सामने दर्द सहते हुए घंटों कतार में खड़ी दिखीं.

  • हादसे में बच्चा गंभीर, विरोध में सड़क जाम

    चतरो-जमुआ मुख्य मार्ग पर बाइक की चपेट में आकर मंगलवार की सुबह देवपहाड़ी गांव निवासी सुनील राम का छह वर्षीय पुत्र बालवीर घायल हो गया. अपने दादा रामदेव राम के साथ सड़क पार कर रहा था.

  • गांडेय : दुर्घटना में एक की मौत, दूसरा गंभीर

    ताराटाड़ थाना क्षेत्र के बुढवासेर गांव में मंगलवार को सड़क दुर्घटना में एक युवक की मौत हो गयी, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हाे गया. बुढवासेर निवासी उस्मान अंसारी का पुत्र मिन्हाज अंसारी अपने एक अन्य साथी के साथ बाइक से केनारी से कुंडलवादह जा रहा था.

  • बोकारो जिला में पांच ऑब्जर्वर नियुक्त

    चुनाव आयोग ने बोकारो जिला में निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने के लिए बोकारो जिला में पांच ऑब्जर्वर नियुक्त किया है. गिरिडीह लोस क्षेत्र के गोमिया व 35 बेरमो विधानसभा क्षेत्र के लिए संजीव कुमार झा को सामान्य ऑब्जर्वर नियुक्त किया है. श्री झा मध्यप्रदेश कैडर के 1996 बैच के आइएएस अधिकारी हैं.

  • बोकारो में सरना समाज ने मनाया प्रकृति पर्व सरहुल

    बोकारो में सरहुल उत्सव का उत्साह दिखा. प्रकृति पर्व सरहुल का मुख्य आयोजन सेक्टर 08/ए स्थित सरना स्थल में हुआ. सुबह पहान चमरा लकड़ा व सूदन सुमरॉय ने विधि-विधान से मां सरना की पूजा की. चमरा उरांव ने बताया : इस साल बारिश अच्छी होगी. पैदावार भी बढ़ेगा.

  • वाहन की चपेट में आने से युवक घायल

    सियालजोरी थाना क्षेत्र चिमनीभट्टा समीप फोरलेन पर सोमवार को कुंवरपुर के महादेव रजवार (29) अज्ञात वाहन की चपेट में आने से जख्मी हो गया. महादेव सिमलटांड़ ससुराल से अपने घर कुंवरपुर पैदल जा रहे थे.

  • ससुराल वालों के खिलाफ आवास पर कब्जा का केस

    बारी को-ऑपरेटिव कॉलोनी के प्लॉट संख्या 707 निवासी सेवानिवृत्त फौजी इंद्र कुमार की आवेदन पर सोमवार को स्थानीय सेक्टर 12 थाना में मामला दर्ज किया गया है. मामले में इंद्र कुमार ने अपनी ससुराल के सदस्य सेक्टर नौ ए, स्ट्रीट संख्या

  • बदलता रहा मौसम, उमस भरा रहा दिन, शाम सुहानी

    सोमवार की सुबह सूर्य पूरे तेज पर था. आठ बजते-बजते गरमी का अहसास भी होने लगा था. दोपहर तक तो पारा आसमान चढ़ने लगा. धूप ऐसी कि बदन जल जाये. लेकिन, दोपहर बाद मौसम में बदलाव आना शुरू हुआ. दूर से आती शीतल हवा कहीं हो रही बारिश का संदेशा भेजा. इसके बाद हवा बिल्कुल शांत हो गयी.

  • टीटीपीएस में पांच आदिवासी गांवों का सरहुल महोत्सव, झारखंड की पहचान है सरहुल पर्व

    टीटीपीएस ललपनिया के बैंक मोड़ स्थित सरना स्थल परिसर में सोमवार को बाहा पोरब सरना पूजा समिति के बैनर तले सरहुल पूजा सह महोत्सव का आयोजन किया गया. जिसमें पांच विस्थापित आदिवासी गांव-टोलों के आदिवासियों ने बड़ी संख्या में भाग लिया. जाहेरगढ़ में नायके सोनाराम सोरेन व जोया मांझी ने सखुआ का फूल आदि चढ़ाकर मरांग बुरु, जाहेर आयो, लिट्टा गोसाईं, मोड़ेको व तुरईको की उपासना व अराधना कर पूजा संपन्न करायी.

  • आंधी-तूफान से महुआटांड़ क्षेत्र में ब्लैक ऑउट, बारीडारी में गिरे दर्जनों बिजली के खंभे और उखड़े पेड़

    महुआटांड़ : शनिवार की रात तेज आंधी-तूफान से महुआटांड़ थाना व जगेश्वर विहार थाना क्षेत्र के करीब नौ पंचायतों में बिजली गु