• ‘आयुष्मान’ लेकर पिता लगाता रहा अस्पतालों के चक्कर, नहीं हुआ इलाज, बेटे ने दम तोड़ा

    बेटे के इलाज के लिए पिता आयुष्मान भारत योजना का कार्ड लेकर शहर के अस्पतालों का चक्कर लगाता रहा. हर किसी से मदद की गुहार लगायी, पर मदद नहीं मिली. इलाज के अभाव में सोमवार को उसकी मौत हो गयी. सारे सरकारी दावे धरे रह गए और 12 वर्षीय किशोर जिंदगी की जंग हार गया. गोलपहाड़ी निवासी राजेश पात्रो के बेटे सागर पात्रो के दिल में छेद था.

  • पार्किंग के नियमों में संशोधन करने के बजाय अब बहानेबाजी पर उतरे अफसर

    शहर में पार्किंग शुल्क के नाम पर करोड़ों रुपये वसूलने की योजना बनाने वाला अक्षेस प्रशासन वाहन चोरी की जिम्मेदारी तय करना भूल गया. अब मामला सामने आने पर बहानेबाजी शुरू हो गयी है. अक्षेस के विशेष पदाधिकारी तक यह बताने में कन्नी काट रहे कि वाहन की सुरक्षा ही अगर सुनिश्चित नहीं है, तो लोग पार्किंग शुल्क क्यों दें?

  • मारपीट की आरोपी छात्राओं को बुलाया थाने, सुलह नहीं

    वीमेंस कॉलेज में इंटर सेकेंड इयर की छात्रा के साथ मारपीट के मामले में सोमवार को पुलिस ने आरोपी छात्राओं को पूछताछ के लिए थाना बुलाया. थाना में दोनों पक्षों के बीच समझौता कराने का प्रयास किया गया. पुलिस ने पीड़िता की मां को भी थाना बुलाया. इस दौरान आरोपी छात्राओं ने पीड़िता की मां से घटना के लिए माफी मांगी और मामला को खत्म करने का अनुरोध किया.

  • पल्स पोलियो के दूसरे दिन डोर-टू-डोर चला अभियान

    जिले में चल रहे पल्स पोलियो अभियान के तहत सोमवार को दूसरे दिन डोर-टू-डोर अभियान चलाया गया. इस अभियान के तहत सोमवार को 37 हजार 942 बच्चों को पल्स पोलियो की खुराक दी गयी. वहीं इसके पहले दिन तीन लाख 33 हजार 441 बच्चों को पल्स पोलियो की दवा पिलाई गयी थी. वहीं दोनों दिन मिला कर तीन लाख 71 हजार 383 बच्चों को दवा दे दी गयी है.

  • शहर की अच्छी रैंकिंग के लिए फीडबैक जरूर दें

    स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 में शहर की रैंकिंग बेहतर करने के लिए आप ज्यादा से ज्यादा संख्या में ऑनलाइन फीडबैक दें. आपकी सक्रियता से ही जमशेदपुर का नाम टॉप वन शहरों में शुमार हो सकेगा. सरकार की तरफ से साफ-सफाई को लेकर फीडबैक जानने के लिए 31 जनवरी तक ऑनलाइन वेबसाइट से फीडबैक दे सकते हैं.

  • नौकरी छोड़ ठगी के धंधा में उतरा था साइबर ठग महेश

    शहर से संचालित अंतर राज्यीय साइबर ठग गिरोह का खुलासा होने के बाद मुख्य सरगना के तौर पर सामने आये मानगो निवासी महेश पोद्दार से रिमांड के दौरान पूछताछ की गयी. उसने बताया कि खेल का मुख्य शातिर राहुल केसरी है. राहुल केसरी और योगेश शर्मा उसके बचपन के दोस्त हैं.

  • विधायक सरयू राय ने बनायी नयी पार्टी नाम दिया ‘भारतीय जन मोर्चा’

    जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा सीट से तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास को हराने के 27 दिनों के बाद निर्दलीय विधायक सरयू राय ने सोमवार को नयी पार्टी ‘भारतीय जन मोर्चा’ बनाने की घोषणा की. सोमवार को साकची स्थित एक होटल में प्रेस वार्ता कर श्री राय ने बताया कि नयी पार्टी फिलहाल जमशेदपुर पूर्वी और पश्चिम विधानसभा में काम करेगी.

  • जमशेदपुर : एचआइवी पीड़ित होने का पता चला, तो गर्भवती का इलाज करने से किया मना

    जमशेदपुर : शुक्रवार की शाम पांच बजे परिजन एक गर्भवती को लेकर एमजीएम अस्पताल पहुंचे. वहां उसे गायनिक वार्ड में भर्ती किया गया और इलाज के साथ ही जांच शुरू हुई. जांच रिपोर्ट में पता चला कि महिला को एचआइवी है.

  • जमशेदपुर : सिक्किम गवर्नर कोलकाता रवाना

    जमशेदपुर : सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद रविवार को जमशेदपुर पहुंचे. टाटानगर स्टेशन पर उन्होंने प्रभात खबर से विशेष बातचीत में कहा कि जमशेदपुर शहर अच्छा अौर साफ-सुथरा है. यहां आने से मन प्रसन्न हो जाता है. जमशेदपुर से उनका वर्षों से लगाव रहा है, इस कारण वे यहां अलग-अलग कारणों से आते-जाते रहे हैं.

  • जमशेदपुर : डिमना लेक पर खाने को लेकर विवाद, भिड़े भाजपाई

    जमशेदपुर : डिमना लेक में रविवार को पिकनिक के दौरान खाना को लेकर भाजपाइयों के दो पक्षों में विवाद हो गया. नौबत धक्का-मुक्की तक पहुंच गयी. विवाद गहराने पर भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार ने बीच-बचाव किया. वहां से लौटने के बाद साकची शीतला मंदिर के पास दोनों पक्ष आपस में फिर भिड़ गये.

  • एमजीएम में गर्भवती की एचआइवी रिपोर्ट आने पर डॉक्टरों ने इलाज से मना किया, घंटों तड़पती रही

    जमशेदपुर : शुक्रवार की शाम पांच बजे गर्भवती महिला एमजीएम अस्पताल पहुंची. यहां उसे गायनिक वार्ड में भर्ती कराया गया. इलाज के साथ ही जांच शुरू हुई. जांच रिपोर्ट में पता चला कि महिला को एचआइवी है. यह जानकारी मिलते ही डॉक्टर गर्भवती से दूरी बनाने लगे. कोई भी डॉक्टर इलाज करने को तैयार नहीं थे.

  • महिला ने बच्ची को दिया जन्म

    जमशेदपुर : शुक्रवार की शाम पांच बजे गर्भवती महिला एमजीएम अस्पताल पहुंची. यहां उसे गायनिक वार्ड में भर्ती कराया गया. इलाज के साथ ही जांच शुरू हुई. जांच रिपोर्ट में पता चला कि महिला को एचआइवी है. यह जानकारी मिलते ही डॉक्टर गर्भवती से दूरी बनाने लगे. कोई भी डॉक्टर इलाज करने को तैयार नहीं थे. साथ ही, वे परिजन पर महिला को दूसरे अस्पताल लेकर जाने का दबाव बनाने लगे. इस तरह शुक्रवार बीत गया.

  • सिंगापुर घूम चुके हैं ठगी के आरोपी महेश, केसरी और योगेश

    जमशेदपुर : साइबर ठगी के आरोप में पकड़ा गया महेश पोद्दार ठगी के रुपयों से सिंगापुर की सैर कर चुका है. वर्ष 2018 में महेश अपने साथी राहुल केसरी और योगेश शर्मा के साथ दो बार सिंगापुर मौज-मस्ती करने गया था.

  • ट्रैफिक पुलिस बन खलासी से मोबाइल छीना, दो धराये

    जमशेदपुर : साकची थाना अंतर्गत पलंग मार्केट के समीप रविवार को दिनदहाड़े ट्रैफिक पुलिसकर्मी बनकर दो युवकों ने ट्रक चालक चाकुलिया निवासी रजनीकांत से मोबाइल की छिनतई कर ली. ट्रक चालक ने मामले की शिकायत साकची थाना में की.

  • डिमना लेक पर भाजपाइयों में मारपीट, चले लाठी और डंडे, आधा दर्जन से अधिक जख्मी

    जमशेदपुर : डिमना लेक में रविवार को पिकनिक के दौरान खाना को लेकर भाजपाइयों के दो पक्षों में विवाद हो गया. नौबत धक्का मुक्की तक पहुंच गयी. विवाद गहराने पर भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार ने बीच-बचाव किया. वहां से लौटने के बाद साकची शीतला मंदिर के पास दोनों पक्ष आपस में फिर से भिड़ गये.

  • आग में अधिवक्ता का सब कुछ जल गया, बस्तीवासियों का मिला सहारा

    जमशेदपुर : गोलमुरी केबुल बस्ती रोड नंबर चार में अधिवक्ता हरि श्याम के घर में आग लगने से पूरा सामान जलकर राख हो गया. बैंक पासबुक, चेकबुक, आधार कार्ड समेत 50 हजार रुपये नकद जल गये. बच्चों का कॉपी-किताब भी जल गया. पूरे परिवार का आशियाना छिन गया.

  • भिलाई पहाड़ी की शराब दुकान के खिलाफ ग्रामवासी एकजुट

    जमशेदपुर : झामुमाे नेता सह जिला परिषद सदस्य पिंटू दत्ता ने भिलाई पहाड़ी गांव स्थित देसी शराब दुकान काे एक सप्ताह के अंदर बंद करने का निर्देश दिया है. दुकान यदि बंद नहीं हाेती है, ताे इसके खिलाफ सीधी कार्रवाई करते हुए इसे बंद करायेंगे.

  • करोड़ों के पार्किंग शुल्क वसूली में रार नहीं, सुरक्षा पर तकरार

    जमशेदपुर : जमशेदपुर अक्षेस क्षेत्र की पार्किंग में उपायुक्त के आदेश पर ''पार्किंग एट अॉनर रिस्क'' तो हटा दिया गया है, लेकिन जेएनएसी की टेंडर की शर्तों में गाड़ियों की सुरक्षा तय नहीं की गयी है. संवेदकों द्वारा इसी शर्त के आधार पर पार्किंग से गाड़ी चोरी होने पर संवेदक की कोई जिम्मेदारी नहीं होने की बात कह रहे हैं तथा टेंडर की शर्त में बदलाव पर आपत्ति करते हुए 31 जनवरी तक समस्या का समाधान नहीं होने पर एक फरवरी से कार्य करने में असमर्थता जतायी है.

  • नो-इंट्री के कारण एनएच निर्माण हो रहा है प्रभावित

    जमशेदपुर : फूलपाल से जादूगोड़ा चौक तक भारी वाहनों के दिन में परिचालन पर रोक होने के कारण एनएच फोरलेन निर्माण कार्य प्रभावित हो रहा है. इसको लेकर एनएचएआइ ने जिला प्रशासन से पत्थर लदे वाहनों को दिन में चलाने की अनुमति देने की मांग की है.

  • 2025 तक इंसान का 52 फीसदी काम मशीन करेगी छह करोड़ नौकरियां जायेंगी, तो 13.2 करोड़ आयेंगी

    जमशेदपुर : एक्सएलआरआइ में चल रहे दो दिवसीय नेशनल एचआर कॉन्फ्रेंस का समापन रविवार को हुआ. रविवार को कॉन्फ्रेंस की शुरुआत एक पैनल डिस्कशन के साथ हुई. इसमें डियाजीयो के वीपी एचआर अम्रुत अय्यमा, फ्लिपकार्ट के पूर्व एचआर कंसल्टेंट गौतम घोष, केपीएमजी के सीनियर एसोसिएट डायरेक्टर शाहिल नायर, पीरामल फर्मा सॉल्यूशन के एचआर इंडिया शिवादित्य बनर्जी, टाटा मोटर्स के प्लांट हेड विशाल बादशाह समेत कई अन्य ने हिस्सा लिया.

  • अमृतधारा के नल के पानी से गाड़ी की हो रही धुलाई

    जमशेदपुर : जुगसलाई नगरपालिका के पास लोगों की प्यास बुझाने के लिए लगाये गये अमृत धारा नल का दुरुपयोग हो रहा है. अमृत धारा के नल का पानी को कार व अन्य वाहनों के धोने में इस्तेमाल किया जा रहा है. यह अमृत धारा नल मारवाड़ी युवा मंच की ओर से लगाया गया है. सरकार एक ओर जहां पानी को बचाने के लिए जल शक्ति अभियान चलाकर लोगों को जागरूक कर रही है.

  • वनभोज के बहाने एकजुटता का प्रदर्शन

    आदित्यपुर : रविवार को जयप्रकाश उद्यान में करीब एक दर्जन सामाजिक संगठनों के पारिवारिक मिलन समारोह सह वनभोज का गवाह बना. पूरा उद्यान बच्चों व युवाओं से लेकर महिला-पुरुष व बुजुर्गों से भरा था. शहर के विभन्न क्षेत्रों से आये हजारों लोगों के जमावड़ा के कारण सैकड़ों वाहन से भी उद्यान अटा पड़ा था.

  • सिपाही को हुआ ब्रेन हेमरेज, 10 किमी का बना ग्रीन कॉरिडोर, 8 मिनट में पहुंचाया टीएमएच

    शनिवार को दोपहर साढ़े बारह बजे के बाद स्टील सिटी जमशेदपुर के कई इलाकेे में अचानक कुछ मिनट के लिए चौक-चौराहों, सड़कों का आवागमन रोका दिया गया.

  • जेइइ मेन में विनायक श्रीवास्तव बने सिटी टॉपर

    जेइइ मेन की परीक्षा का रिजल्ट शुक्रवार की देर रात जारी किया गया. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की अोर से आयोजित इस परीक्षा में शहर के 800 विद्यार्थियों को सफलता मिली. डीबीएमएस इंग्लिश स्कूल के छात्र विनायक श्रीवास्तव को जेइइ मेन की परीक्षा में सिटी टॉपर बनने का गौरव हासिल हुआ है.

  • आरएसबी समूह के दर्जनों ठिकानों से मिले दस्तावेज

    आरएसबी समूह के दर्जनों ठिकानों पर आयकर टीम तीसरे दिन शनिवार को छापेमारी की कार्रवाई पूरी कर पुणे लौट गयी. जमशेदपुर व पुणे सहित देशभर के आवास, कंपनी व व्यवसायिक ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है.

  • कुल्हाड़ी व तीर-धनुष ले स्कूल में पढ़ रहे बच्चे

    झारखंड-बंगाल सीमा से सटे घाटशिला वन क्षेत्र के मिर्गीटांड़ के ग्रामीण बाघ और हाथी से खौफजदा हैं. वहीं शनिवार दोपहर घाटशिला के रेंजर दिनेश प्रसाद अन्य वनरक्षियों के साथ मिर्गीटांड़ गांव पहुंचे और चोंगा लेकर ग्रामीणों को अलर्ट किया. रेंजर ने कहा कि बेवजह भय में नहीं रहे. जंगल में नहीं जायें.

  • जमशेदपुर : अहमदाबाद-हावड़ा एक्सप्रेस में युवक की मौत

    जमशेदपुर : अहमदाबाद हावड़ा एक्सप्रेस में गिरिडीह के रहनेवाले युवक पप्पू पंडित (32 वर्षीय) की संदिग्ध परिस्थिति में मृत्यु हो गयी. यह घटना ट्रेन के टाटानगर स्टेशन पहुंचने से पूर्व हुई. पप्पू पंडित गुजरात में काम करता था अौर छुट्टी में घर वापस लौट रहा था. इधर, शुक्रवार को टाटानगर स्टेशन में ट्रेन के पहुंचने पर बेसुध हालत में पप्पू पंडित को उनके परिजन व साथी ने ट्रेन से नीचे उतारा. हालत देखते हुए अॉन ड्यूटी स्टेशन मास्टर ने इसकी सूचना रेलवे डॉक्टर को दी. बाद में डॉक्टर ने युवक को मृत घोषित कर दिया.

  • जमशेदपुर : साइबर ठग के बैंक खाते से दो माह में 52 लाख का ट्रांजेक्शन

    जमशेदपुर : अंतरराज्यीय साइबर ठग गिरोह के गिरफ्तार सदस्य राहुल मिश्रा के नामवाले खाते से महज दो माह में 52 लाख रुपये से ज्यादा का ट्रांजेक्शन किया गया है. ये रुपये ठगी के शिकार लोगों के हैं. अलग-अलग शहरों के कुल 72 लोगों से ठगे गये रुपये ट्रांसफर किये गये. बिष्टुपुर साइबर पुलिस की जांच में यह बात सामने आयी है कि राहुल के खाते में रुपये आते ही एक मिनट से भी कम समय में उसकी निकासी की गयी या दूसरे खाते में ट्रांजेक्शन किया गया है. पुलिस ने राहुल का मोबाइल सीडीआर भी निकाल लिया है. उसने किससे और कब बात की है, इसका पूरा डिटेल पुलिस के पास आ गया है.

  • शहर के साइबर ठग राहुल के बैंक खाते से दाे माह में 52 लाख रुपये का ट्रांजेक्शन

    अंतरराज्यीय साइबर ठग गिरोह के सदस्य राहुल मिश्रा के खाते से दो माह में 52 लाख रुपये से ज्यादा का ट्रांजेक्शन हुआ है. यह रुपये ठगी के शिकार लोगों के हैं. बिष्टुपुर साइबर पुलिस की जांच में यह बात सामने आयी है.

  • आशीष डे के घर पर फायरिंग मामले में अखिलेश सिंह बरी

    श्रीलेदर्स के मालिक आशीष डे के घर पर फायरिंग करने के मामले में अंतिम आरोपी अखिलेश सिंह को शुक्रवार को एडीजे नौ की अदालत ने साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया. मामले में अमलेश सिंह, विनोद सिंह, मनोरंजन सिंह लल्लू और बंटी जायसवाल को पूर्व में ही साक्ष्य के अभाव में कोर्ट से बरी हो चुके हैं.

  • सोनारी : छिनतई मामले में दो गिरफ्तार, मोबाइल बरामद

    सोनारी ग्वाला बस्ती में साकची टीना शेड के युवकों से मोबाइल व रुपये लूट के मामले में पुलिस ने राहुल कुमार सिंह उर्फ कल्लू और विकास यादव उर्फ बेंगा को गिरफ्तार किया है. उनके पास से लूटी गयी मोबाइल बरामद की है. सोनारी थाना में पूछताछ के बाद दोनों को जेल भेज दिया है.

  • सेवानिवृत्त एएसआइ का कोर्ट में कराया बयान

    अदालत में विचाराधीन कई केस में लंबे समय से गवाही देने नहीं आ रहे सेवानिवृत्त एएसआइ ब्रह्मदेव पाठक को कोर्ट के आदेश पर शुक्रवार को बागबेड़ा पुलिस उठाकर ले अदालत ले आयी. कोर्ट का नोटिस मिलने पर बागबेड़ा पुलिस शुक्रवार को सेवानिवृत्त एएसआई ब्रह्मदेव पाठक के घर पहुंची.

  • प्राइवेट स्कूलों में सीटें 9750, फॉर्म बिके 1.35 लाख, एक सीट पर 14 दावेदार, फैसला कल

    शहर के प्राइवेट स्कूलों में इंट्री क्लास में एडमिशन के लिए हुई लॉटरी का रिजल्ट शनिवार को जारी होगा. इसके लिए अलग-अलग स्कूलों ने अलग-अलग समय तय किया है. जिला शिक्षा विभाग और जमशेदपुर अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की ओर से संयुक्त रूप से 18 जनवरी को रिजल्ट जारी करने की तिथि त

  • डीबी कसार होंगे दक्षिण पूर्व रेलवे के नये आइजी

    दक्षिण पूर्व रेलवे के आरपीएफ आइजी एससी पाढ़ी का तबादला कर दिया गया है. पाढ़ी ने मई 2018 में ही जोन में पीसीएससी का प्रभार लिया था. समय से पूर्व उनका तबादला किये जाने के पीछे डीजी अरुण कुमार की भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति को ही बड़ा कारण बताया जा रहा है.

  • नाले के पानी में धोये जा रहे हैं अस्पताल के चादर व डॉक्टरों के ड्रेस, संक्रमण का खतरा

    स्वस्थ रहने के लिए डॉक्टर शरीर के साथ-साथ कपड़े व आसपास की साफ-सफाई पर जोर देते हैं. लेकिन खासमहल स्थित सदर अस्पताल खुद स्वास्थ्य से जुड़े मानकों पर खरा नहीं उतर रहा है. मरीजों के ऑपरेशन से लेकर पहनने और सोने के लिए जिन कपड़ों का इस्तेमाल किया जाता है, वे कपड़े संक्रमण फैला रहे हैं.

  • Jharkhand : घाटशिला में बाघिन का आतंक, लोगों के जंगल जाने और आग जलाने पर लगी रोक

    जमशेदपुर : झारखंड सरकार ने ग्रामीणों और पिकनिक पर आये लोगों के लिए चेतावनी जारी की है कि पूर्वी सिंहभूम जिले के दैनमारी जंगल में एक बाघिन मौजूद है. एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि बाघिन के पंजों के निशान मिलने के बाद यह चेतावनी जारी की गयी. संभागीय वन अधिकारी अभिषेक कुमार ने बताया कि सोमवार को घाटशिला उप संभाग के जंगल में बाघिन और एक शावक के पंजों के निशान मिले थे.

  • झारखंड में चिकन पॉक्स से हो रही है मौत ? पढ़ें पूरी रिपोर्ट

    झारखंड के सरायकेला-खरसावां के झापड़ागोड़ा गांव (गम्हरिया प्रखंड) में एक माह के अंदर एक ही परिवार के दो लोगों की मौत हो गयी है. चिकन पॉक्स से मौत की आशंका जतायी जा रही है. जबकि, पांच लोग अब भी चिकन पॉक्स से पीड़ित हैं, जिनका इलाज करने सिविल सर्जन डॉ हिमांशु भूषण बरवार के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची है.

  • सुनो साहब! जब अपनी जिम्मेदारी पर ही गाड़ी पार्क करनी है, तो पार्किंग शुल्क क्यों

    जमशेदपुर : जेएनएसी से ठेका लेने के बाद ठेकेदार अब पार्किंग में वाहनों की जिम्मेदारी नहीं लेकर सिर्फ वसूली में लगे हुए हैं. पार्किंग में गाड़ी लगाने के बाद ठेकेदार के गुर्गे जो पर्ची थमाते हैं, उसमें साफ-साफ लिखा है कि वाहन की उनकी कोई जिम्मेदारी नहीं है और दोपहिया वाहन को चेन से बांध कर रखें.

  • खुशखबरी: छठा वेतनमान नहीं देने पर स्कूल की मान्यता का नवीनीकरण नहीं होगा

    शहर के सीबीएसइ या आइसीएसइ से मान्यता प्राप्त स्कूल प्रबंधकों को अपने शिक्षकों को कम से कम छठे वेतन आयोग द्वारा निर्धारित वेतन देना होगा.

  • वन नेशन-वन कार्ड को लेकर पूर्वी सिंहभूम में तैयारी पूरी, अब देश में कहीं भी कार्ड से राशन लेने की होगी छूट

    राज्य में वन नेशन वन कार्ड जल्द लागू होने वाला है. इसके लिए पूर्वी सिंहभूम जिले ने आइएम पीडीएस सॉफ्टवेयर से जुड़ने की सभी तैयारी पूरी कर ली है.

  • दारोगा मनोज गुप्ता, मुखे-अंबे मामले में स्पीडी ट्रायल की तैयारी

    दारोगा मनोज गुप्ता, सीजीपीसी के पूर्व प्रधान गुरमुख सिंह मुखे, अमरजीत सिंह अंबे समेत डॉ कुंडू पर फायरिंग के आरोपियों को पुलिस सजा दिलाने की तैयारी में जुट गयी है.

  • जमीन कारोबारी पर बदमाशों ने तानी पिस्टल, बचाव करने पर चाकू से पेट पर किया वार

    साकची मानगो पानी टंकी रोड स्थित हाथी घोड़ा मंदिर के पास मंगलवार को दो बाइक से चार की संख्या में आये बदमाशों ने जमीन कारोबारी मुंशी मोहल्ला निवासी मोहम्मद अब्बास को गोली मारने का प्रयास किया. स्कूटी से घर की ओर लौट रहे अब्बास को युवकों ने पहले रोका व गाली गलौज की और पिस्टल सिर पर सटा दी. इतने में अब्बास ने झटका दे दिया. इस पर दूसरे युवक ने अब्बास पर चाकू से वार कर दिया.

  • इंस्पेक्टर ने कोर्ट को अखिलेश सिंह की बेनामी संपत्ति की दी जानकारी

    गैंगेस्टर अखिलेश सिंह की संपत्ति से जुड़े जबलपुर से मिले कागजात मंगलवार को इंस्पेक्टर व अनुसंधानकर्ता अरविंद कुमार ने सीजेएम की कोर्ट में प्रस्तुत किये, लेकिन अखिलेश सिंह की पैरवी कर रहे अधिवक्ता विद्या सिंह ने कोर्ट में इस पर आपत्ति जाहिर की. अधिवक्ता ने बताया कि सृष्टि गार्डेन से अखिलेश सिंह की संपत्ति से जुड़े कागजात के मामले में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी. चार्जशीट के साथ पुलिस ने कई कागजात भी दाखिल किये हैं

  • जमीन घेराबंदी का विरोध: युवक को बंदूक के बट से मारकर किया घायल

    सरायकेला-खरसावां जिले के कपाली हाशाडूंगरी के पास मंगलवार की सुबह इसरार खान को अपनी जमीन पर घेराबंदी का विरोध करने पर दबंगों ने बंदूक की बट से सिर पर हमला कर घायल कर दिया. घटना के बाद घायल इसरार कपाली ओपी पहुंचा, जहां से पुलिसकर्मी उसे इलाज के लिए एमजीएम अस्पताल लेकर पहुंचे. इसरार कपाली बंधु गोड़ा ताज नगर का रहने वाला है. मामले में युवक ने इमाम उर्फ छोटू सहित 20-25 अन्य को आरोपी बनाया है.

  • युवकों में मारपीट, एक घर पर पथराव कर फैलायी दहशत, केस

    जुगसलाई एमई स्कूल रोड स्थित बिंदबासिनी कॉलोनी में मंगलवार रात 8.30 से 9 बजे के बीच आठ दस युवकों ने महेश साहू के घर पर पथराव कर दिया.

  • मकर-टुसू का असर, पूर्वी सिंहभूम के तीन प्रखंडों के केंद्रों में धान खरीद शून्य

    पूर्वी सिंहभूम जिले में मकर-टुसू का असर दिखना शुरू हो गया है. पूर्वी सिंहभूम के तीन प्रखंडों (धालभूमगढ़, बोड़ाम व चाकुलिया) के केंद्रों में धान खरीद शून्य हुई. वहीं जिले के कुल 12 केंद्रों में मंगलवार तक छह हजार क्विंटल धान की खरीदारी करने की रिपोर्ट है. यह रिपोर्ट मंगलवार को धान खरीद को लेकर हुए वीडियाे कॉन्फ्रेंसिंग सिस्टम से समीक्षा के दौरान जिले की अोर से जिला आपूर्ति पदाधिकारी नवीन कुमार ने दी.

  • मकर संक्रांति कल, तिलकुट की खुशबू से सुगंधित हुआ जमशेदपुर का बाजार

    मकर संक्रांति का त्योहार 15 जनवरी को मनाया जायेगा. इसके लिए बाजार पूरी तरह से सज चुका है. पूरे बाजार में जगह-जगह अस्थायी तौर पर तिलकुट की दुकाने सजी हुई है. खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी रही है. सोमवार की शाम बाजारों में खरीदारी के लिए लोगों की भारी भीड़ देखी गयी. तिलकुट बाजार में तिलकुट की वैराइटी के अनुसार कीमत है.

  • एक भाई का शव नदी से मिला, दूसरा गया जेल, भड़का आक्रोश, चार घंटे सड़क जाम

    बर्मामाइंस के कंचन नगर निवासी सी आशीष का शव नदी से बरामद होने और छोटे भाई को जेल भेजे जाने के बाद कंचननगर के लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. सोमवार शाम बर्मामाइंस-साकची मेन रोड जाम कर दिया. छोटे भाई सागर का एक युवती के साथ फरार होने और पुलिस के बढ़ते दबाव के बीच बड़े भाई आशीष ने रविवार दोपहर कदमा टोल ब्रिज से कूदकर आत्महत्या कर ली थी.

  • टाटा मणिपाल कॉलेज का निर्माण शुरू इसी सत्र से 150 सीटों पर होगा एडमिशन

    एमजीएम मेडिकल कॉलेज के बाद दूसरा मेडिकल कॉलेज शहरवासियों को मिलने जा रहा है. बारीडीह स्थित मर्सी अस्पताल के बगल में एडीएम अस्पताल परिसर में टाटा मणिपाल मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य शुरू हो गया है. यहां बाउंड्रीवॉल का काम पूरा हो चुका है. अब जमीन समतलीकरण का काम चल रहा.

  • स्वच्छ सर्वेक्षण को लेकर इस सप्ताह शहर आयेगी आइपीसॉस कंपनी

    स्वच्छ सर्वेक्षण को लेकर पेरिस की आइपीसॉस कंपनी इस सप्ताह शहर आयेगी. टीम 31 जनवरी तक जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति, मानगो नगर निगम और जुगसलाई नगर परिषद में स्वच्छता को लेकर किये गये कार्यों और भेजी गयी ऑनलाइन रिपोर्ट की जमीनी स्थिति की जांच करेगी और वस्तुस्थिति की रिपोर्ट मुख्यालय को भेजेेगी.

  • नामांकन तिथि बढ़ाने के लिए हंगामा, आज निर्णय

    जिला बार एसोसिएशन चुनाव में अंतिम दिन 35 अधिवक्ताओं ने नामांकन किया जबकि छह ने नामांकन फार्म खरीदा है. बार एसोसिएशन कार्यालय में अधिवक्ता जितेंद्र सिंह और आरडी सिंह की अगुवाई में अधिवक्ताओं ने चुनाव समिति से नामांकन तिथि बढ़ाने की मांग की. इस दौरान हंगामा हुआ.

  • जेपीएससी को नहीं पता अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष का नाम

    संदीप सावर्ण, जमशेदपुर : झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) ने प्रथम सीमित उपसमाहर्ता परीक्षा की उत्तरपुस्तिका (आंसर-की) जारी की है. इसमें करीब 20 प्रश्नों के उत्तर गलत हैं. इससे परीक्षार्थी ऊहापोह में हैं. साथ ही आयोग की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर रहे हैं. कारण है कि अक्तूबर में हुई पांचवीं सीमित उपसमाहर्ता परीक्षा में जो सवाल पूछे गये थे, उसी में से 20 सवाल हू-ब-हू इस परीक्षा में भी पूछे गये. गौरतलब है कि प्रथम सीमित उपसमाहर्ता परीक्षा तीन जनवरी को हुई थी. इस परीक्षा में 50 सीटों के लिए राज्य के कुल 2053 परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया था.

  • फूलझोर जंगल में है बाघ : वन विभाग

    गालूडीह : वन विभाग ने बंगाल सीमा से सटे घाटशिला प्रखंड की झाटीझरना पंचायत के फूलझोर (कायराडीह) के पास बोगदा पहाड़ पर बाघ के होने की पुष्टि की है. इस पहाड़ पर मैगनीज पत्थर खनन के कई सुरंग और गुफा हैं. उक्त सुरंगों के आसपास व डाइनमारी के पास बांदरचुआ पहाड़ की तलहटी में भी बाघ के पंजे के निशान मिले हैं. कायराडीह के दास मुंडा के एक बैल के गायब होने व दूसरे बैल के जख्मी होने की भी वन विभाग ने जांच की.

  • बाल श्रम की सूचना पर कदमा पुलिस ने फ्लैट में मारा छापा, बच्ची को चाइल्ड लाइन को सौंपा

    जमशेदपुर : कदमा भाटिया बस्ती सती घाट रोड गैस गोदाम के सामने स्थित नागरकोट अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 4/1-4/2 पर रविवार को बाल श्रम की सूचना मिलने पर पुलिस ने छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने फ्लैट से एक सात साल की बच्ची को बरामद किया. फ्लैट टाटा स्टील रूरल डेवलपमेंट से सेवानिवृत्त मनोज महंती का है.

  • प्रेमिका को लेकर छोटा भाई हुआ फरार पुलिस के डर से बड़ा भाई नदी में कूदा

    जमशेदपुर : बर्मामाइंस से प्रेमिका को लेकर फरार सी सागर की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबाव से परेशान बड़ा भाई सी आशीष कुमार रविवार को कदमा टॉल ब्रिज से खरकई नदी में कूद गया. वह अपनी नयी हीरो होंडा पैशन प्रो बाइक से टॉल ब्रिज तक पहुंचा.

  • मुखिया और वार्ड मेंबर रोकेंगे मानव तस्करी और बाल विवाह

    जमशेदपुर : पंचायती राज विभाग द्वारा जिला परिषद सदस्य, मुखिया अौर समिति के सदस्य वार्ड मेंबरों को अब बाल सुरक्षा के नियम, ट्रैफिकिंग अौर बाल विवाह रोकने की जानकारी दी जायेगी तथा बाल विवाह एवं ह्यूमन ट्रैफिकिंग (मानव तस्करी) रोकने में उनका सहयोग लिया जायेगा. ग्राम पंचायत स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों को शिक्षा, पर्यावरण एवं स्वच्छता, प्रारूप प्रबंधन तथा चाइल्ड प्रोटेक्शन, ट्रैफिकिंग एवं बाल विवाह रोकने की ट्रेनिंग का शिड्यूल तैयार किया गया है. जिला परिषद सदस्यों को जिला परिषद हॉल में ट्रेनिंग दी जायेगी तथा अलग-अलग बैच में ट्रेनिंग की व्यवस्था की गयी है.

  • गूंजेंगे...सुंदर मुंदरिए हो, तेरा कौन विचारा हो

    जमशेदपुर : उत्तर भारतीयाें के लिए लोहड़ी का त्योहर अहम है. साल का पहला त्याेहार हाेने की वजह से इसका अलग ही उत्‍साह देखने को मिलता है. पंजाब में इस पर्व को नयी फसलों से जोड़कर भी देखा जाता है. इस समय गेहूं व सरसों की फसल अंतिम चरण में होती है. धर्माचार्यों के अनुसार इस बार सूर्य 14 जनवरी की रात को मकर राशि में प्रवेश कर रहा है, इसलिए मकर संक्रांति 14 को है.

  • एमजीएम को चलाने के लिए लोकल स्तर पर बनेगी कमेटी, छह माह में होंगे सुधार

    जमशेदपुर : समस्याओं से जूझ रहा एमजीएम अस्पताल छह माह में बदला हुआ नजर आ सकता है. सुधार के लिए विभाग ने कई कदम उठाने के साथ ही बहुत कुछ परिवर्तन करने की योजना बनायी है. उक्त बातें रविवार को बिष्टुपुर ब्लड बैंक में भीभीडीए द्वारा आयोजित कार्यक्रम में स्वास्थ्य सचिव डॉ नितिन मदन कुलकर्णी ने कही. उन्होंने कहा कि एमजीएम की मूल समस्या क्या है, इसकी जानकारी हो गयी है. अब जरूरत है, उसको ठीक करने की, इसके लिए विभाग की ओर से तैयारी कर ली गयी है.

  • ग्रामीण क्षेत्रों में भी रक्तदान के प्रति जागरूकता लानेे की जरूरत

    डॉ कुलकर्णी रविवार को बिष्टुुपुर स्थित ब्लड बैंक में वीवीडीए द्वारा आयोजित डिप्लोमा कोर्स ऑन सोशल सर्विंस ब्लड डोनर मोटिवेशन फॉर लीडरशिप एंड साइंस ब्लड कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि इस कोर्स के लिए इंस्टीट्यूट आफ पब्लिक हेल्थ झारखंड सरकार की ओर से मान्यता दी जायेगी. जिससे यहां से प्रशिक्षण लेने के बाद डिप्लोमाधारी कहीं भी योगदान दे सकेंगे.

  • जमशेदपुर के 16 हजार लोगों ने दिया फीडबैक

    जमशेदपुर : जमशेदपुर अक्षेस द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 के लिए चलाये जा रहे अभियान में पांच जनवरी से अब तक 16 हजार शहरवासियों ने फीडबैक दिया है. अक्षेस की टीम द्वारा रविवार को जुबिली पार्क, टाटा जू एवं पीएंडएम मॉल में स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 में जमशेदपुर को प्रथम स्थान दिलाने में नागरिक सहभागिता अौर उनके मतदान के बारे में बताया. काफी संख्या में लोगों ने स्वच्छ सर्वेक्षण में मतदान किया अौर मोबाइल एप के माध्यम से आठ सवालों का जवाब दिया.

  • रिंग नंबर 68 और 70 में किर्तुज जंपी व 69 में ल्यूकी बेस्ट इन शो

    जमशेदपुर : जमशेदपुर केनल क्लब की ओर से आयोजित एनुअल डॉग शो में रविवार को हुए पुरस्कार वितरण समारोह में डॉग किर्तुज जंपी का जलवा रहा. उसे रिंग नंबर 68 और 70 चैंपियनशिप में बेस्ट इन शो का पुरस्कार मिला. जबकि रिंग नंबर 69 चैंपियनशिप में डॉग ल्यूकी को बेस्ट इन शो का खिताब दिया गया.

  • पाइप क्षतिग्रस्त होने से प्रतिदिन बह जा रहा 10 लाख लीटर पानी, ढाई घंटे बाद भर रही टंकी

    आदित्यपुर : शहर में जिस पानी की टंकी से आदित्यपुर शहर व औद्योगिक क्षेत्र को पानी मिलता है, उस टंकी को भरने में इन दिनों ढाई घंटे अधिक समय लग रहा है. पेयजल व स्वच्छता विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीतारामपुर डैम स्थित फिल्टर प्लांट से औद्योगिक क्षेत्र पहाड़ी पर बनी टंकी में पानी पहंुचता है.

  • वार्ड संख्या 31 में विकास का कोई काम नहीं दिया जा रहा

    आदित्यपुर : नगर निगम के वार्ड संख्या 31 की पार्षद रिंकू राय ने वार्ड के निवासियों के साथ बैठक कर मेयर विनोद श्रीवास्तव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. श्रीमती राय ने प्रेस वार्ता कर बताया कि विगत करीब दो सालों से उनके वार्ड में कोई काम नहीं होने दिया गया है. बोर्ड बैठक में भी दो-तीन योजना लेकर गयी थी.

  • जेपीएससी को नहीं पता अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष का नाम, परीक्षा आंसर-की में 20 गलतियां

    जमशेदपुर : झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) ने प्रथम सीमित उपसमाहर्ता परीक्षा की उत्तरपुस्तिका (आंसर-की) जारी की है. इसमें करीब 20 प्रश्नों के उत्तर गलत हैं.

  • केबुल कंपनी के जनरल ऑफिस में लगायी गयी थी आग : सिटी एसपी

    सिटी एसपी सुभाष कुमार जाट ने कहा है कि केबल कंपनी के जनरल ऑफिस में आग लगायी गयी थी. फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) की टीम की जांच में अब तक मिले सबूतों से इस बात की पुष्टि होती है. हालांकि पूरा मामला संदिग्ध है. टीम की जांच रिपोर्ट सामने आने पर पूरे मामले पर से

  • फरवरी में जमशेदपुर आयेंगे दलाई लामा

    बौद्ध महोत्सव आयोजन समिति के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को बोध गया में बौद्ध गुरु दलाई लामा से मुलाकात कर जमशेदपुर आने का निमंत्रण दिया.

  • आपके फीडबैक से शहर स्वच्छ सर्वेक्षण में बन सकता है नंबर

    केंद्रीय शहरी और आवास मंत्रालय ने स्वच्छ सर्वेक्षण लीग-2020 का ऑनलाइन सिटीजन फीडबैक लेना शुरू कर दिया है. लोगों की पहल से जमशेदपुर शहर स्वच्छता सर्वेक्षण-2020 में नंबर वन हो सकता है. इसके लिए जमशेदपुर अक्षेस, मानगो नगर निगम और जुगसलाई नगर परिषद के लो

  • पार्श्व गायिका श्रद्धा दास को कोर्ट से मिली जमानत

    एग्रिको मैदान में सूर्य मंदिर कमेटी की ओर से छठ पूजा के अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में विलंब तक कार्यक्रम करने के मामले में शुक्रवार पार्श्व गा

  • समय पर घर नहीं मिला, तो वापस मिलेगा लोन का प्रिंसिपल एमाउंट

    देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) ने ‘खरीदार गारंटी के साथ आवासीय बिल्डर वित्त’ (रेजिडेंशियल बिल्डिंग फाइनेंस विद बायर गारंटी) योजना यानी आरबीबीजी स्कीम शुरू की है. इसका मकसद आवास बिक्री को प्रोत्साहन देना और घर खरीदारों का भरोसा कायम करना है.

  • टाल में ड्यूटी के दौरान गार्ड की टांगी से मार कर हत्या

    जुगसलाई थाना क्षेत्र के रेलवे फाटक के पास स्थित लोहा टाल में तैनात बुजुर्ग गार्ड की बुधवार की रात टांगी से हत्या कर दी गयी. टाल में गुरुवार सुबह गार्ड का शव होने की सूचना से हड़कंप मच गया. घटना की जानकारी मिलने पर टाल के मालिक राजेश कुमार मौके पर पहुंचे. इसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गयी.

  • सोनारी : चोरी करने घर में घुसा युवक छत से गिरकर हुआ जख्मी

    सोनारी के नया लाइन निवासी भागवत राम के घर में बुधवार देर रात चोरी करने की नियत से घुसा खूंटाडीह निवासी जीतू वर्मा छत से गिरकर घायल हो गया. शोर होने पर जुटे आसपास के लोगों ने उसे पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया. भागवत राम का छत्तीसगढ़ में कारोबार है और वह अपने परिवार के साथ वही रहते हैं.

  • निर्माण कार्य के दौरान शिफ्ट होगा बिजली टावर

    एनएच-33 स्थित लगे एक 132 केवी टावर को बदलने का काम शुक्रवार से शुरू किया जायेगा. एपएच-33 निर्माण कार्य के दौरान टावर को बदलने को लेकर पूर्व से सूचना दी गयी थी. इस कारण से काली मंदिर, जवाहरनगर पावर सब स्टेशन में सुबह नौ बजे से पांच बजे तक शट डाउन लिया जायेगा, ताकि टावर शि

  • झारखंड में 50 हजार राशन कार्ड से आधार डिलीट, नहीं मिल सकेगा राशन, बढ़ेगी लोगों की परेशानी

    पूर्वी सिंहभूम जिले के 50 हजार से अधिक राशन कार्ड से आधार नंबर (यूआइडी नंबर) डिलीट हो गया है. इसमें अधिकांश पीएच श्रेणी के कार्ड हैं. कुछ कार्ड अंत्योदय श्रेणी के भी हैं.

  • पीएम के ‘परीक्षा पर चर्चा’ कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे शहर के पांच होनहार

    नयी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में 20 जनवरी 2020 को राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होनेवाले कार्यक्रम ''परीक्षा पर चर्चा '' में शहर के पांच होनहार भी हिस्सा लेंगे. इस कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोेधित करेंगे.

  • 50 हजार राशन कार्ड से आधार डिलीट, नहीं मिल सकेगा राशन

    पूर्वी सिंहभूम जिले के 50 हजार से अधिक राशन कार्ड से आधार नंबर (यूआइडी नंबर) डिलीट हो गया है. इसमें अधिकांश पीएच श्रेणी के कार्ड हैं. कुछ कार्ड अंत्योदय श्रेणी के भी हैं. बीते सप्ताह इसका पता चलने के बाद से प्रभावित कार्डधारी राशनिंग विभाग के चक्कर लगा रहे हैं. एेसे में बिना आधार नंबर के राशन कार्ड

  • हड़ताल का असर. बैंक, बीमा निगम कार्यालय व पाेस्ट अॉफिस में कामकाज ठप, 15 हजार चेक फंसे

    सरकार की जनविराेधी नीतियाें के विराेध में देश की प्रमुख 10 ट्रेड यूनियनाें द्वारा बुधवार काे संयुक्त रूप से आहूत हड़ताल का जमशेदपुर में बैंकिंग सेवा पर अत्याधिक असर देखने काे मिला. बैंक के अलावा भारतीय जीवन बीमा निगम, आयकर विभाग आैर पाेस्ट अॉफिस में काराेबार नहीं हाे पाया. हड़ताल के कारण लगभग 750 कराेड़ रुपये का काराेबार प्रभावित हाेने का अनुमान लगाया जा रहा है.

  • रेलवे : बंद समर्थकों ने जगह-जगह रोकी ट्रेनें, हजारों यात्री रहे परेशान

    निजीकरण व नयी पेंशन स्कीम रद्द करने समेत 14 मांगों के समर्थन में ट्रेड यूनियन की हड़ताल से ट्रेन परिचालन प्रभावित रहा है. बड़बिल में पैसेंजर व पुरुलिया में गुड्स ट्रेन रोकी गयी तो हावड़ा-मुंबई मार्ग पर भी परिचालन प्रभावित हुआ है.

  • नवजात की मौत का मुख्य कारण संक्रमण और वजन का कम होना

    एमजीएम अस्पताल में नवजातों की लगातार हो रही मौत को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने एक रिपोर्ट तैयार की है, जिसमें बताया गया है कि अस्पताल में इलाज के दौरान हर 24 घंटे के अंदर लगभग 62 प्रतिशत बच्चों की मौत हो जाती है. इसका मुख्य कारण संक्रमण, कम वजन व समय से पहले जन्म होना बताया गया है.

  • डीएनए टेस्ट को नाबालिग, नवजात व आरोपी का लिया ब्लड सैंपल

    कोर्ट के आदेश पर मंगलवार को एमजीएम अस्पताल में धातकीडीह की दुष्कर्म पीड़िता (13 वर्षीया), नवजात और आरोपी विनोद मुखी का ब्लड सैंपल लिया गया. ब्लड सैंपल लेने के बाद आरोपी को वापस घाघीडीह जेल भेज दिया गया. दुष्कर्म पीड़िता ने चार दिन पूर्व ही बच्चे को जन्म दिया है. मामले में परिजन ने डीएनए जांच की मांग की थी.

  • 12 बिल बकायेदारों के काटे गये कनेक्शन

    मकदमपुर और हलुदबनी क्षेत्र में छापेमारी कर 12 बिजली बिल बकायेदारों के घर की बिजली काटी गयी. इसके बाद उन्हें जल्द से जल्द बिजली बिल का भुगतान करने का अादेश देते हुए कार्रवाई करने की बात कही गयी. मंगलवार को करनडीह के बिजली एसडीओ विशंभर प्रसाद के नेतृत्व में छापेमारी अभियान चलाया गया.

  • पति समेत ससुरालवालों पर प्रताड़ना की प्राथमिकी दर्ज

    उलीडीह श्यामनगर निवासी पिंकी कुमारी ने उलीडीह थाना में पति पंकज कुमार समेत ससुरालवालों के खिलाफ प्रताड़ना की प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • बसंत टॉकीज व बेल्डीह के समीप खुले में रह रहे लोग भेजे गये आश्रयगृह

    साकची बसंत टॉकीज के समीप खुले आसमान के नीचे बसर कर रहे लोगों को मंगलवार को जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति की टीम ने आश्रयगृह भेजा. सात जनवरी के अंक में प्रभात खबर में ''पूस की रात में खुला आसमान और सोने को जमीन'' शीर्षक से समाचार व तस्वीर प्रमुखता से प्रकाशित की गयी थी.

  • प्रगति बाहेती प्राइम मिनिस्टर बॉक्स में बैठ देखेगी परेड, देशभर के 100 मेधावी विद्यार्थियों में हुआ चयन

    26 जनवरी को दिल्ली में होने वाले गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह में शामिल होने के लिए डीबीएमएस इंग्लिश स्कूल की पूर्व छात्रा प्रगति बाहेती का चयन किया गया है. प्रगति को गणतंत्र दिवस समारोह में प्राइम मिनिस्टर बॉक्स में बैठकर परेड देखने का मौका मिलेगा.

  • स्वच्छता में तो जमशेदपुर आगे बढ़ गया आइये हम सब ट्रैफिक व्यवस्था भी सुधारें

    स्वच्छता सर्वेक्षण की दो तिमाही में सबसे आगे रहा जमशेदपुर ट्रैफिक व्यवस्था में पिछड़ता जा रहा है. इसके लिए हम किसी और को जिम्मेवार नहीं ठहरा सकते हैं. अगर कोई जिम्मेदार है, तो वह हम ही हैं. हम ट्रैफिक नियम का पालन नहीं करते. कहीं भी गाड़ी पार्क कर देते हैं.

  • डिमना और सोनारी एयरपोर्ट में होगा साहसिक पर्यटन महोत्सव

    पर्यटन विभाग के निर्देशानुसार फरवरी के प्रथम सप्ताह में डिमना लेक, दलमा अौर सोनारी एयरपोर्ट में डिमना लेक साहसिक पर्यटन महोत्सव का आयोजन किया जायेगा. जिला प्रशासन द्वारा इसकी तैयारी शुरू कर दी है. आयोजन के लिए सरकार द्वारा स्वीकृत एजेंसी का चयन किया गया है.

  • आज दो घंटे बंद रहेगा जुगसलाई फीडर

    मंगलवार को जुगसलाई फीडर सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक बंद रहेगा. इस दौरान 11 केवी फीडर में मरम्मत कार्य किया जायेगा.

  • जमशेदपुर : ऑनलाइन ठगी करनेवाले गिरोह का खुलासा, एक सदस्य धराया

    जमशेदपुर : नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से रुपये की ठगी करनेवाले गिरोह के सदस्य छोटा गोविंदपुर पटेल नगर के राहुल कुमार मिश्रा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उसके घर से लैपटॉप व मोबाइल जब्त किया है.

  • टाटा संस का चेयरमैन नहीं, होल्डिंग कंपनी के निदेशक मंडल में जगह चाहिये

    मुंबई : टाटा समूह और मिस्त्री के बीच विवाद को लेकर उच्चतम न्यायालय में सुनवाई से पहले साइरस मिस्त्री ने रविवार को कहा कि वह टाटा संस का चेयरमैन नहीं बनना चाहते हैं, और न ही उन्हें समूह की किसी कंपनी में कोई कार्यकारी पद चाहिये, उन्हें केवल समूह की होल्डिंग कंपनी के निदेशक मंडल में स्थान चाहिये.

  • जोजोबेड़ा पावर प्लांट की ठेका कंपनी के सुपरवाइजर की हत्या

    जमशेदपुर : जोजोबेड़ा पावर प्लांट की ठेका कंपनी के सुपरवाइजर राजकिशोर सिंह उर्फ मंटू सिंह (47) की शनिवार देर रात हत्या कर दी गयी. उनका शव परसुडीह थाना क्षेत्र के बामनगोड़ा सोपोडेरा छठ तालाब के पास से बरामद किया गया. बारीगोड़ा कृति मैदान के पास रहने वाले राजकिशोर सिंह का शव उनके बेटों ने सुबह 7.30 बजे कलवर्ट के नीचे से बाहर निकाला.

  • ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह का एक सदस्य धराया, "13 लाख बरामद

    जमशेदपुर : नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से रुपये की ठगी करने वाले गिरोह के सदस्य छोटा गोविंदपुर पटेल नगर के राहुल कुमार मिश्रा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उसके घर से लैपटॉप व मोबाइल जब्त किया है.

  • युवक ने लगायी फांसी, भाई ने ससुराल वालों पर लगाया प्रताड़ना का आरोप

    जमशेदपुर : बागबेड़ा नया बस्ती रोड नंबर तीन के हरिशंकर महापात्रा (33) ने शनिवार की देर रात पंखे के सहारे फंदा से लटक कर जान दे दी. रविवार की सुबह जब उसकी मां छह बजे उसे उठाने के लिए कमरे में पहुंची, तो उसे गमछा के सहारे पंखे से लटका पाया. चीखने पर घर में मौजूद भाई बैजनाथ व आसपास के लोग पहुंचे और फंदे को काट उसे नीचे उतारा.

  • बर्मामाइंस में व्यवसायी व फुटपाथी महिला दुकानदार के बीच मारपीट

    जमशेदपुर : बर्मामाइंस के लालबाबा फाउंड्री के पास रविवार की सुबह कारोबारी अखिलेश जायसवाल और फुटपाथ पर दुकान लगाने वाली महिला रीता देवी के बीच विवाद हो गया. विवाद गहराने पर मारपीट तक की नौबत आ गयी. बीच-बचाव में दुकानदार शुभम साहू को भी चोट लगी. सूचना मिलने पर बर्मामाइंस पुलिस पहुंची, जिसके बाद दोनों पक्ष थाने पहुंचे. दोनों पक्ष ने एक-दूसरे पर मारपीट का आरोप लगाते हुए थाने में लिखित शिकायत की है.

  • एचडीएफसी बैंक के एटीएम को तोड़ने का किया प्रयास

    जमशेदपुर : बिष्टुपुर आउटर सर्किल रोड स्थित एचडीएफसी बैंक के एटीएम को शनिवार रात बदमाशों ने तोड़ने का प्रयास किया. हालांकि इसमें उन्हें सफलता नहीं मिली. बदमाश रात करीब एक बजे एटीएम में घुसे थे. लगभग आधे घंटे तक एक बदमाश ने सब्बल से एटीएम मशीन को तोड़ने का प्रयास किया.

  • बच्चों का विवाद सुलझाने में भिड़े भाजपा नेता व मुखिया

    जमशेदपुर : बारीगोड़ा रामनगर में शनिवार की रात सुबोध कुमार कामत की भाजपा नेता मुन्ना सिंह के पुत्र कर्मवीर सिंह व उसके दोस्तों ने पिटाई कर दी. घटना के बाद रामनगर के बस्तीवासी आक्रोशित हो गये और मामले की शिकायत स्थानीय मुखिया सुनीता नाग से की. मुखिया ने दूसरे पक्ष के भाजपा नेता मुन्ना सिंह समेत उनके परिवार को समझौते के लिए बुलाया.

  • पाइप फटने से दूसरे दिन भी 4000 घरों में ठप रही जलापूर्ति, टैंकर बना सहारा

    जमशेदपुर : पेयजल विभाग का राइजिंग पाइप लाइन फटने के कारण मानगो-डिमना चौक व आसपास की सात इलाकों में दूसरे दिन रविवार को भी जलापूर्ति ठप रही. वैकल्पिक उपाय के तहत मानगो नगर निगम की ओर से चार टैंकरों से पानी की आपूर्ति की जा रही है. वहीं सैकड़ों की संख्या में लोग दूसरे मुहल्लों से पानी लाने को मजबूर हैं.

  • आज से खुलेंगे प्राइवेट स्कूल लॉटरी की तैयारी होगी शुरू

    जमशेदपुर : शहर के प्राइवेट स्कूल सोमवार से खुल जायेंगे. जिला प्रशासन की अोर से बढ़े सर्दी की वजह से स्कूलों में पांच जनवरी तक छुट्टी की घोषणा की गयी थी. सोमवार से नये सिरे से शहर के सभी प्राइवेट स्कूल खुलेंगे.

  • देशहित में है नागरिकता संशोधन अधिनियम : अर्जुन मुंडा

    जमशेदपुर : केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा केंद्रीय कार्यक्रम के तहत नागरिकता संशोधन अधिनियम के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए रविवार को जुगसलाई-रिफ्यूजी कॉलाेनी, सिंधी कॉलाेनी आैर ईस्ट बंगाल कॉलाेनी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने लोगों के घर जाकर नागरिकता संशोधन कार्यक्रम के बारे में बताया तथा इस संदर्भ में लोगों की राय जानी. उन्होंने बताया कि नागरिकता संशोधन अधिनियम देशहित में है. यह किसी को देश से निकालने का कार्यक्रम नहीं है, बल्कि नागरिकता से वंचित लोगों को नागरिकता देने का कानून है.

  • सीएए धार्मिक प्रताड़ना के शिकार लाेगाें काे नागरिकता देने का कानून, गलत प्रचार हो रहा

    जमशेदपुर : विहिप ने रविवार काे साकची बोधि साेसाइटी मैदान के पास भारतीय नागरिकता संशाेधन अधिनियम (सीएए) 2019 के समर्थन में जनसभा किया. इसमें मुख्यवक्ता विहिप के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जगन्नाथ शाही ने कहा कि सीएए भारत में रहनेवाले किसी भी व्यक्ति का अधिकार या नागरिकता छीनने के लिए लिए नहीं, बल्कि पाकिस्तान, बांग्लादेश तथा अफगानिस्तान से जो भी हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन तथा ईसाई आयेंगे, उन्हें नागरिकता देने के लिए है. इसे कुछ राजनीतिक दलों ने गलत तरीके से प्रसारित कर लोगों को भड़काने का काम किया, जिससे अजीब सा माहौल बनता जा रहा है. आयोजन समिति के लोगों ने दावा किया कि जिला प्रशासन धारा 144 लगा कर सभा काे बाधित करने का कार्य किया है.

  • सीएए व एनपीआर पर केंद्र साफ करे रुख

    जमशेदपुर : आजादनगर ईदगाह मैदान में अॉल इंडिया माइनॉरिटी साेशल वेलफेयर फ्रंट की रविवार काे माैलाना मुफ्ती अब्दुल मालिक मिस्बाही की अध्यक्षता में बैठक हुई. इसमें वक्ताअाें ने कहा कि एनआरसी-सीएए व एनपीआर पर केंद्र सरकार काे अपना रुख साफ करना चाहिए. गृहमंत्री कुछ और बोलते हैं और प्रधानमंत्री कुछ और बोलते हैं.

  • आदित्यपुर और गम्हरिया में अब ब्राउन शुगर के धंधेबाजाें को सादे लिबास में दबोचेगी पुलिस

    आदित्यपुर : ब्राउन शुगर का अवैध धंधा मुस्लिम बस्ती के साथ अब रेलवे पटरी के पास पहुंच गया है. नशे के धंधेबाज पुलिस से बचने के लिए अब रेलवे लाइन के किनारे सक्रिय हो गये हैं. पुलिस ने बताया कि उक्त स्थल पर ब्राउन शुगर बेचे जाने की सूचना मिल रही है. उन्हें पकड़ने के लिए सादे लिबास में पुलिस की ड्यूटी लगायी गयी है. गौरतलब हो कि हाल के महिनों में गम्हरिया और आदित्यपुर में ब्राउन सुगर का धंधा तेजी पैर पसरता जा रहा है.

  • बाइक छोड़ भागने वाले युवकों से हुई पूछताछ

    आदित्यपुर : गत वर्ष 10 नवंबर को राममड़ैया में पिस्तौल व बाइक छोड़ कर भागने के आरोप में युवकों को 24 घंटे की पुलिस रिमांड पर लेकर आदित्यपुर थाना में पूछताछ की गयी. इस दौरान कोर्ट में आत्मसमर्पण करने वाले जुगसलाई निवासी अमन कुमार सिंह व एच रोड आदित्यपुर बस्ती निवासी नसीम उर्फ गुरुआ उर्फ आफत ने पुलिस को पूरी घटना की जानकारी दी.

  • भारत माता की जय, से गूंज उठा फुटबॉल मैदान

    आदित्यपुर : भारत सरकार द्वारा पारित नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के व प्रस्तावित एनआरसी के समर्थन में करीब आधा दर्जन हिंदू संगठनों द्वारा रविवार की शाम फुटबॉल मैदान में भारत माता की महाआरती का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में हाथों में तिरंगा व भगवा झंडा लिये गाजे-बाजे के साथ लोग शामिल हुए. इस दौरान पूरा मैदान भारत माता की जय, वंदे मातरम व जय श्रीराम के नारों से गूंज उठा.

  • जमशेदपुर : ननकाना साहिब पर हमले के विराेध में फूटा सिखाें का गुस्सा

    जमशेदपुर : पाकिस्तान स्थित श्रीगुरु नानक देव की जन्मस्थली श्रीननकाना साहिब गुरुद्वारे पर स्थानीय कट्टरपंथी समूह द्वारा शुक्रवार काे की गयी पत्थरबाजी के विराेध में जमशेदपुर के सिखाें ने शनिवार काे आक्राेश मार्च निकाला. हाथाें में निशान साहिब आैर तिरंगा लेकर लोग मार्च में शामिल हुए.

  • जमशेदपुर :भारत सेवाश्रम संघ, सोनारी में त्रिशूल महोत्सव, बोलीं राज्यपाल- आदिवासियों ने नहीं छोड़ी संस्कृति

    जमशेदपुर : 17वें त्रिशूल उत्सव के दूसरे दिन शनिवार को भारत सेवाश्रम संघ सोनारी में आदिवासी संस्कृति सम्मेलन हुआ. मुख्य अतिथि राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि झारखंड वीरों की भूमि है. यहां बिरसा मुंडा, सिदो-कान्हू जैसे वीर सपूतों ने जन्म लिया. आदिवासियों की संस्कृति और इतिहास समृद्ध रहा है. वे प्रकृति प्रेमी हैं, जो इनके पर्व-त्योहार में दिखता है.

  • टेल्को के मृदुल अजीत कोल्हान टॉपर, 99.97 परसेंटाइल मिला

    इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में दाखिला लेने की प्रतीक्षा कर रहे उम्मीदवारों का इंतजार खत्म हुआ. कॉमन एडमिशन टेस्ट (कैट) के नतीजे शनिवार को घोषित कर दिये गये. जमशेदपुर के 60 विद्यार्थियों को 90 परसेंटाइल मिला है. लिटिल फ्लावर स्कूल के पूर्व छात्र मृदुल अजीत कोठारी ने सर्वाधिक 99.97 परसेंटाइल हासिल कर कोल्हान टॉपर का गौरव हासिल किया है. मृदुल अजीत टेल्को नीलडीह के रहने वाले हैं.

  • ठंड पर भारी अव्यवस्था

    एमजीएम अस्पताल में इलाज कराने के लिए आयी ठंड लगने से पीड़ित रमनी को शनिवार को बेड नहीं मिल पाया. इसके बाद परिजन ने उन्हें अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड के फर्श पर ही लेटा दिया.

  • जेसीबी ने तोड़ा पाइप, जलापूर्ति ठप, पानी के लिए मचा हाहाकार

    मानगो एनएच 33 में मानगो जलापूर्ति योजना का पाइप फटने से शनिवार को कई इलाकों में पानी की आपूर्ति ठप रही. जलापूर्ति नहीं होने से पानी का इलाके में हाहाकार मच गया है. इससे चार हजार लोग प्रभावित हुए है. मानगो एनएच 33 में चंद्रावती नगर के समीप नाला निर्माण के लिए जेसीबी से गड्ढा खोदा जा रहा था.

  • चुनाव में जमा नहीं करने वाले 29 लाइसेंसी के हथियार होंगे जब्त

    उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी रविशंकर शुक्ला ने बताया कि विधानसभा चुनाव के दौरान आदेश के बाद भी लाइसेंसी हथियार जमा नहीं करने वाले 29 लोगों का लाइसेंस रद्द करने के बाद जब्त कर लेने का निर्देश थाना प्रभारियों को दिया गया है. हथियार जब्त करने के साथ-साथ जमा नहीं करने वालों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने का भी निर्देश दिया गया है.

  • फीडबैक के लिए चलाया जायेगा जागरूकता अभियान

    स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में सिटीजन फीडबैक के लिए जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति और मानगो नगर निगम अपने-अपने क्षेत्रों में जागरूकता अभियान चलायेगी. उक्त निर्णय शनिवार को मानगो नगर निगम कार्यालय में कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया.

  • डॉ मिर्जा को उम्रकैद, फैसला सुन चेहरे पर छायी मायूसी

    मेडिट्रिना अस्पताल की अॉपरेशन मैनेजर चयनिका हत्याकांड में शुक्रवार को कोर्ट ने फैसला सुना दिया. एडीजे वन राधा कृष्ण की अदालत ने आरोपी डॉ मिर्जा को उम्रकैद की सजा सुनायी. साथ ही उस पर 32 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया. जुर्माने की राशि चयनिका के पिता अरुण कुमार को मुआवजे के रूप में दी जायेगी. बता दें कि 3 नवंबर 2017 की रात चयनिका की हत्या कर दी गयी थी.

  • सर! सर्दी बहुत है, एक कंबल में नहीं हो रहा गुजारा, रात भर कंपकंपाते रहते हैं

    शहर में ठंड का असर बढ़ गया है, जिसके कारण एमजीएम अस्पताल में भर्ती मरीजों की मुसीबत बढ़ गयी है. सर्दी से बचाव के लिए अस्पताल प्रबंधन द्वारा कंबल, तो दिया जा रहा है, लेकिन एक कंबल काफी साबित नहीं हो पा रहा है.

  • कार ने साइकिल में मारी टक्कर, तड़पता रहा सवार, देखते रहे लोग

    जुबिली पार्क में शुक्रवार की सुबह तेज रफ्तार कार ने साइकिल में धक्का मार दिया. घटना के बाद चालक कार लेकर फरार हो गया. इधर, साइकिल सवार मानगो टीचर्स कॉलोनी निवासी रतन चक्रवर्ती सड़क पर तड़पने लगे.

  • जमशेदपुर : प्रकाश पर्व में मिटी दूरियां, साथ दिखे रघुवर दास और सरयू राय

    जमशेदपुर : सिखों के दसवें गुरु श्री गुरु गाेविंद सिंह का 354वां प्रकाश पर्व जमशेदपुरवासियाें ने श्रद्धा के साथ मनाया. इस मौके पर साेनारी गुरुद्वारा से भव्य नगर कीर्तन निकाला गया. खास बात यह रही कि पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास और उनके धुर-विरोधी पूर्व मंत्री व विधायक सरयू राय एक साथ दिखे.

  • जमशेदपुर : 20 साल से बंद पड़ी केबुल कंपनी के ऑफिस में फिर लगी आग

    जमशेदपुर : लगभग 20 साल से बंद पड़ी केबल कंपनी के जनरल ऑफिस में गुरुवार को दिन के दो बजे फिर से आग की लपटें देखी गयी. देखते ही देखते आग का दायरा बढ़ता गया और उसकी चपेट में जनरल ऑफिस में रखे कंपनी के कई दस्तावेज, फर्नीचर आदि जलकर रख हो गये. आग कैसे लगी और इससे कितने का नुकसान हुआ, इसका पता नहीं चल सका है.

  • कारगिल बस्ती में युवकों ने घर पर बोला हमला, तलवार से एक जख्मी

    बिरसानगर थाना के जोन नंबर-वन बी कारगिल बस्ती निवासी अनिल कर्मकार के घर पर लुआबासा लालटांड निवासी राहुल लोहार, रोहित लोहार समेत 50 से 60 युवकों ने बुधवार रात हमला कर दिया. राहुल लोहार ने अनिल पर तलवार से वार किया जिससे उसके सिर में गंभीर चोट आयी है. अनिल के अनुसार युवकों ने घर में फायरिंग भी की.

  • कलीमुद्दीन मामले की जांच के लिए कोर्ट ने एटीएस को दिया तीन माह का समय

    आतंकवादी संगठन अलकायदा का संदिग्ध सदस्य मौलाना कलीमुद्दीन मामले की जांच के लिए गुरुवार काे सीजेएम की कोर्ट ने एटीएस को तीन माह का अतिरिक्त समय दिया. एटीएम से मामले में जांच के अतिरिक्त समय देने की मांग करते हुए अर्जी दाखिल किया था, जिस पर कोर्ट में गुरुवार को सुनवाई हुई.

  • सर्किट हाउस में रहेंगे पुलिस अफसर, बनेगी कॉलोनी

    शहर का पॉश माने जाने वाले सर्किट हाउस एरिया में अब पुलिस अफसरों का ठिकाना होगा. यहां रोड नंबर चार में पुलिस पदाधिकारियों के लिए पांच एकड़ जमीन पर पुलिस कॉलोनी के निर्माण का प्रस्ताव है. जी प्लस-आठ यूएस टावर और जी प्लस आठ-एलएस टावर का यहां निर्माण कराया जायेगा.

  • पेरिस की एजेंसी करेगी स्वच्छ सर्वेक्षण शहर में 20 जनवरी के बाद आयेगी टीम

    चार से 31 जनवरी के बीच जुगसलाई नगर परिषद, जमशेदपुर अक्षेस, मानगो नगर निगम, आदित्यपुर नगर निगम समेत पूरे कोल्हान के नगर निकायों में स्वच्छ सर्वेक्षण को लेकर एजेंसी की टीम पहुंच सकती है. सूत्रों के अनुसार पेरिस के मेसर्स आइपीसॉस कंपनी को सर्वेक्षण करने की जिम्मेदारी सौंपी गयी है.

  • इस माह से स्टील इंडस्ट्रीज में सुधार की उम्मीद : टीवी नरेंद्रन

    जनवरी से स्टील इंडस्ट्रीज में सुधार की उम्मीद है. उक्त बातें टाटा स्टील के सीइओ सह एमडी टीवी नरेंद्रन ने कहीं. वे बुधवार को रूसी मोदी सेंटर फॉर एक्सीलेंस में आयोजित नये साल के केक कटिंग समारोह के उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.

  • चार डिग्री चढ़ा पारा, कम हुई कनकनी, बारिश होने की संभावना

    नये साल का पहले दिन आसमान पर बादल छाये रहे. हालांकि बीच-बीच में धूप निकली लेकिन हवा के चलने से कनकनी का अहसास होता रहा. रात में कनकनी ने ठंड का अहसास कराया. मौसम विभाग के अनुसार दो-तीन जनवरी को कुछ इलाकों में हल्की बारिश और आंधी आने की संभावना है.

  • पिकनिक में बाजा बजाने को लेकर भिड़े दो गुट, लाठी-डंडे और चाकू से हमला

    गोविंदपुर थाना अंतर्गत जोजोबेड़ा रेस्ट हाउस तेलघाटी के पास बुधवार को पिकनिक मनाने के दौरान बाजा बजाने को लेकर विवाद हो गया. इसके बाद युवकों के एक ग्रुप ने दूसरे पक्ष के लड़कों पर लाठी-डंडे और चाकू से हमला कर दिया. युवकों ने साउंड बॉक्स भी क्षतिग्रस्त कर दिया और तीन लड़कों का मोबाइल लेकर चले गये.

  • संकल्प लें, भाजपा करेगी मजबूत वापसी : रघुवर

    जमशेदपुर/रांची : पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने उम्मीद जतायी कि वर्ष 2020 झारखंड में समृद्धि और खुशहाली लायेगा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत वैश्विक पटल पर सुपर पावर बन कर उभरे, ताकि पूर्व राष्ट्रपति मिसाइल मैन एपीजे अब्दुल कलाम के इंडिया इन-2020 का सपना पूरा हो सके.

  • पुलिस ने चौक-चौराहों पर चलाया चेकिंग अभियान, दर्जनों को जुर्माना वसूल छोड़ा

    जमशेदपुर : एसएसपी अनूप बिरथरे के निर्देश पर मंगलवार की शाम जिला पुलिस की ओर से चौक-चौराहों पर चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान ब्रेथ एनालाइजर के जरिये नशे की हालत में वाहन चलाने वालों की जांच की गयी. चेकिंग के दौरान शहर के अलग-अलग थाना क्षेत्र में कई लोगों को पुलिस ने पकड़ा है. पकड़े जाने पर ऑन स्पॉट युवकों से जुर्माना वसूला गया.

  • चलती बोलेरो में लगी आग अग्निशामक से पाया काबू

    जमशेदपुर : साकची गोलचक्कर के पास मंगलवार की दोपहर चलती बोलेरो में अचानक ही आग लग गयी. इंजन से धुंआ उठता देख चालक ने बोलेरो रोकी और उसके अंदर मौजूद महिला और बच्चों को बाहर निकाला. बोलेरो सरायकेला यूथ इंटक के जिला अध्यक्ष अवधेश सिंह की थी, जिसे वे खुद चला रहे थे.

  • रेल यात्रियों के लिए अब दो ही नंबर 139 और 182

    जमशेदपुर : रेलवे द्वारा लगभग अाधा दर्जन हेल्प लाइन नंबर एक जनवरी से बंद कर दिया जायेगा. अब 139 व 182 नंबर से ही रेल यात्रियों की मदद मिलेगी. रेल यात्रियों को किसी भी प्रकार के संशय से बचाने के लिए रेलवे बोर्ड दोनों हेल्प लाइन का केंद्रीयकरण करेगा. रेलवे का यह मानना है कि यात्री आपातकाल में संशय में पड़ जाते हैं कि आखिर किस नंबर पर काल करें, जिससे उनको जल्द मदद मिल सके.

  • कपाली में पिस्टल व कारतूस के साथ जमशेदपुर के तीन अपराधी गिरफ्तार

    सरायकेला/चांडिल : कपाली क्षेत्र में बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे चार अपराधियों में तीन को पुलिस ने हथियार के साथ गिरफ्तार किया. वहीं एक फरार हो गया. गिरफ्तार हुए अपराधियों में रिंकू उर्फ अशरफ, मो अशरफ और मोहम्मद रियाज खान है. इनमें रिंकू और अशरफ जमशेदपुर के मानगो के रहने वाले हैं, वहीं मोहम्मद रियाज खान शंकोसाई का रहने वाला है. उक्त जानकारी मंगलवार को सरायकेला थाना में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एसडीपीओ धीरेंद्र नारायण बंका ने दी. उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि जमशेदपुर के कुछ शातिर अपराधी कपाली क्षेत्र में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में हैं.

  • दिन में धूप के बाद भी कनकनी, फिर 7.8 डिग्री पर खिसका पारा

    जमशेदपुर : शहर में प्रतिदिन ठंड का असर बढ़ता ही जा रहा है. मंगलवार को दिन में धूप होने के बाद भी दिन भर लोगों को कनकनी महसूस हो रही थी. मंगलवार को न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया, जो सामान्य से 3 डिग्री कम है.

  • बारीगोड़ा के जयप्रकाश की झाझा में ट्रेन से कटने से मौत

    जमशेदपुर : बारीगोड़ा जनता रोड के जयप्रकाश शर्मा (41 वर्ष) की झाझा रेलवे स्टेशन पर सोमवार की सुबह ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गयी. जयप्रकाश शर्मा चालक का काम करते थे. वे चार वर्षीय बेटा गोपाल का जन्मदिन मनाने जमालपुर स्थित ससुराल जा रहे थे. रविवार की रात टाटा-छपरा एक्सप्रेस से ससुराल के लिए रवाना हुए थे.

  • खेल-खेल में मशीन में फंसा मासूम दूसरे साथी ने ऑन कर दी स्विच

    जमशेदपुर : पटमदा के फदलुगोड़ा काली मंदिर के पास रहने वाले लालटू रवानी का छह वर्षीय बेटा अमित रवानी उर्फ बाबू खेलने के क्रम में ईंट भट्ठा के मिक्सर मशीन की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना में उसका नाजुक अंग कट गया और दोनों पैर जख्मी हो गये. घटना के बाद परिजन उसे लेकर एमजीएम पहुंचे, जहां से उसे रिम्स रेफर कर दिया गया.

  • स्वच्छ सर्वेक्षण की दो तिमाही में जमशेदपुर अव्वल

    नयी दिल्ली : आवासन एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी द्वारा मंगलवार को जारी स्वच्छ सर्वेक्षण लीग 2020 के मुताबिक, एक से 10 लाख तक की आबादी वाले शहरों में 2019 की पहली तिमाही में जमशेदपुर पहले स्थान पर, नयी दिल्ली पालिका परिषद् क्षेत्र (एनडीएमसी) दूसरे और खरगौन (मध्य प्रदेश) तीसरे स्थान पर रहा. दूसरी तिमाही में भी जमशेदपुर और खरगौन ने अपना पहला और तीसरा स्थान बरकरार रखा और महाराष्ट्र का चंद्रपुर दूसरे स्थान पर रहा. स्वच्छ सर्वेक्षण लीग 2020 की पहली दो तिमाही के स्वच्छ सर्वेक्षण में इंदौर, देश के चार हजार से अधिक शहरी निकायों में अव्वल रहा है. दूसरी तिमाही (जुलाई से सितंबर 2019) में भी इंदौर पहले स्थान पर रहा, जबकि दूसरे स्थान पर गुजरात का राजकोट और महाराष्ट्र का नवी मुंबई तीसरे स्थान पर रहा.

  • जमशेदपुर : कर्तव्य पथ पर जो भी मिला, वह भी सही, यह भी सही : रघुवर दास

    जमशेदपुर : सूबे में हेमंत सोरेन के नेतृत्व में नयी सरकार के शपथ ग्रहण के बाद मंगलवार की दोपहर तीन बजे पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास जमशेदपुर पहुंचे. वे रांची से सड़क मार्ग से ही एग्रिको आवास पहुंचे. यहां पहुंचने पर जमशेदपुर पूर्वी के भाजपा नेता और भाजपा के कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया.

  • टाटा समूह पहले से अधिक मजबूत भविष्य के लिए तैयार : चंद्रशेखरन

    मुंबई : टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने सोमवार को कहा कि नमक से लेकर साफ्टवेयर तक बनाने वाले 110 अरब डॉलर के टाटा समूह इस समय अधिक मजबूत, सक्षम और भविष्य की चुनौतियों के लिये तैयार है.

  • अंशदान बढ़ाकर अधिक लाभ देने की तैयारी

    जमशेदपुर : टाटा स्टील में लीव बैंक शुरू करने पर समझौते के बाद टाटा वर्कर्स यूनियन ने इंप्लाई फैमिली बेनिफिट स्कीम में सुधार की दिशा में पहल शुरू कर दी है. टाटा स्टील जमशेदपुर प्लांट समेत माइंस, कोलियरी, मार्केट एंड सेल्स, कलिंगनगर, झरिया, जामाडोबा, वेस्ट बोकारो, कोलकाता मार्केट एंड सेल्स, हल्दिया पोर्ट, सीआरसी वेस्ट सहित अन्य सभी लोकेशन को एक साथ मिलाने की तैयारी चल रही है.

  • आपसी चंदे की राशि से अग्नि पीड़ितों को दुकान बनाकर देगा संघ

    जमशेदपुर : परसुडीह हाट प्रांगण में सोमवार को फुटपाथ दुकानदार संघ की एक बैठक हुई. बैठक में दुकानदारों ने निर्णय लिया कि वे हाट में अगलगी के शिकार दुकानदार साथियों को आपस मे चंदा किये गये राशि से दुकान बनाकर देंगे, ताकि उनको परिवार चलाने में किसी तरह की दिक्कत नहीं हो.

  • अप्राकृतिक संबंध बनाने से इनकार करने पर शुभांकर की हुई हत्या, आरोपी गिरफ्तार

    जमशेदपुर : पश्चिम बंगाल के 24 परगना फलदा निवासी शुभांकर हलधर की हत्या में पुलिस ने कपाली रोड नंबर 15 निवासी तनवीर कुरैशी उर्फ जोंटी को गिरफ्तार किया है. मो. तनवीर के पास से हत्या में प्रयुक्त चाकू भी बरामद कर लिया गया है. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने मृतक शुभांकर का मोबाइल भी बरामद कर लिया है.

  • मोहित हत्याकांड : होटल मालिक समेत तीन को जेल

    सरायकेला/चांडिल : मानगो जवाहरनगर निवासी मोहित प्रसाद की हत्या में चांडिल पुलिस ने उसके दोस्त राजा सिंह, भूतनाथ होटल के मालिक शंकर महतो व स्टाफ कैलाश महतो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

  • डीसी को ज्ञापन सौंपने गये भाजपाई आपस में उलझे

    जमशेदपुर : जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा के कई विकास योजनाओं के शिलापट्टों को क्षतिग्रस्त करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सोमवार भारतीय जनता पार्टी के नेता उपायुक्त कार्यालय पहुंचे. लेकिन ज्ञापन देने के दौरान ही उनमें नोकझोंक हो गयी. कुलवंत सिंह बंटी ने उन्हें शांत कराया.

  • कदमा : बाजार गया था परिवार, घर का ताला तोड़कर पांच लाख के जेवर चोरी

    जमशेदपुर : कदमा फार्म एरिया रोड नंबर एक एल4-2 निवासी व टाटा स्टील कर्मी रश्मि रंजन राउला के घर का ताला तोड़कर चोरों ने 10 हजार रुपये नकद समेत पांच लाख के जेवर चोरी कर लिया. घटना रविवार शाम की है. रश्मि रंजन राउला ने कदमा थाने में मामला दर्ज कराया है. रश्मि रंजन के अनुसार रविवार को उनकी ड्यूटी थी. पत्नी अन्य संबंधियों के साथ शाम साढ़े चार बजे बाजार गयी थी. शनिवार को उनके घर बहन, बहनोई, भांजी और दामाद पहुंचे थे.

  • सुबह हुआ बादल, बढ़‍ी कनकनी पारा पहुंचा 8.20, ट्रेनें भी प्रभावित

    जमशेदपुर : शहर में ठंड का असर लगातार बढ़ रहा है. लोगों को दिन भर स्वेटर नहीं उतर रहा है. धूप में भी लोगों को ठंड का एहसास हो रहा है. शहर में तेजी से चल रही सर्द हवाओं ने कनकनी को बढ़ा दिया है. इस दौरान न्यूनतम तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है, जबकि अधिकतम तापमान 23.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया.

  • 86 बस्ती को मालिकाना हक दिलाना प्राथमिकता सरकार के पास रखेंगे मामला, रास्ता भी बतायेंगे

    जमशेदपुर : सिदगोड़ा टाउन हॉल में जनप्रतिनिधि द्वारा जनता का आभार कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने 86 बस्ती के मालिकाना हक को चुनौती मानते हुए राज्य में सरकार के गठन के बाद प्राथमिकता के आधार पर इस दिशा में पहल करने की बात कही है.

  • हर दिन ड्यूटी में लेट हो रहे सैकड़ों रेलकर्मी

    जमशेदपुर : टाटानगर रेलवे लोको क्रॉसिंग पर सेफ्टी में सख्ती का असर छह हजार से अधिक रेलकर्मियों और उनकी ड्यूटी पर पड़ा है. लोको न्यू व ओल्ड इलेक्ट्रिक शेड, डीजल शेड, मेन कैरेज सिक लाइन, ट्रेनिंग सेंटर में हर दिन काम पर जाने वाले सैकड़ों रेलकर्मी गेट बंद रहने के कारण हर दिन विलंब से ड्यूटी पहुंच रहे हैं. उन्हें पंच करने अर्थात टोकल लगाने में हर िदन 15 से 45 मिनट तक विलंब हो रहा है.

  • अब एसपी ऑफिस में शिकायत के लिए नहीं जाना पड़ेगा सरायकेला

    सरायकेला/आदित्यपुर : जिले के दूर दराज थाना क्षेत्र के लोगों को अब अपनी समस्या लेकर जिला पुलिस कार्यालय आने की जरूरत नहीं होगी. अब थाना से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपनी समस्याएं रख सकेंगे. वहीं पुलिस पदाधिकारी ऑन द स्पॉट समाधान करेंगे. इसकी शुरुआत जिला पुलिस ने सोमवार को किया. यह आम लोगों के लिए दो जनवरी से शुरू होगी. पहले दिन सभी थाना के प्रभारियों संग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर थाना स्तर पर अपराध की समीक्षा की गयी.

  • 15 फीट नीचे गिरकर दो बाइक सवार हुए घायल

    गम्हरिया : आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र में सीवरेव सिस्टम के नाम पर जगह-जगह खोदे गये गड्ढे राहगीरों के लिए मुसीबत बन गयी है. वहीं एजेंसी द्वारा बीच सड़क पर खोदे गये कुंआ रूपी गड्ढे लोगों के लिए खतरनाक बन रहे हैं.

  • जमशेदपुर : ट्रक व कार की टक्कर में दो दोस्तों की मौत

    जमशेदपुर : टेल्को थाना अंतर्गत जेम्को से गोविंदपुर जाने वाली मुख्य सड़क पर चेचिस यार्ड के समीप रविवार शाम छह बजे कार और ट्रक के बीच हुई टक्कर में दो युवकों की मौत हो गयी. मृतकों को पहचान बावनगोड़ा नीचे टोला निवासी सुजीत कुमार (30) और कैरेज कॉलोनी निवासी रवि मंडल (35) के रूप में की गयी है. सुजीत कुमार पेशे से चेचिस चालक था, जबकि रवि मंडल ट्रांसपोर्ट के अलावा फर्नीचर का कारोबार करता था.

  • धूप निकलने के बावजूद भी ठिठुरन से राहत नहीं

    जमशेदपुर : देश के पहाड़ी इलाकों में जारी बर्फबारी का असर शहर के तापमान पर दिखाई दे रहा है. तापमान में कमी व कनकनी की वजह से लोगों की सामान्य दिनचर्या प्रभावित हो रही है. हालांकि दोपहर में धूप निकल रही है बावजूद इसके ठंड से राहत नहीं मिल रही है.

  • आग से दो महिलाएं झुलसीं

    जमशेदपुर : जैसे-जैसे ठंड बढ़ रही है, वैसे वैसे आग तापने के क्रम में जलने का मामला सामने आ रहा है. इसी क्रम में रविवार को भी दो महिला झुलसकर एमजीएम अस्पताल पहुंची. पहला मामला सरायकेला खरसावां रामचमरू निवासी 55 वर्षीय सुबो महतो रविवार की सुबह ठंड से बचने के लिए पुआल चलाकर आग ताप रही थी. इसी क्रम में उनकी साड़ी में आग लग गयी.

  • नये साल की मस्ती पर रहेगी पुलिस की नजर

    जमशेदपुर : नये साल के आगमन और इस साल की विदाई को लेकर होटल, क्लब, पिकनिक स्थलों पर मनाये जाने वाले जश्न पर पुलिस की नजर रहेगी. पुलिस इन स्थलों पर उत्पात मचाने वालों से सख्ती से निबटेगी. पिकनिक स्थलों पर बड़ी संख्या में महिला व पुरुष जवानों की तैनाती की गयी है.

  • शिवानी की आंखों को मिली नयी रोशनी

    जमशेदपुर : मोतियाबिंद से जूझ रहे एक ही पीढ़ी के तीन बच्चों को अंधेरी दुनिया से बाहर निकालने का जो बीड़ा रेडक्रॉस ने उठायी है, उसी कड़ी में रविवार को दूसरी सदस्य शिवानी के एक आंख का ऑपरेशन होते ही उसके आंख में रोशनी आ गयी. इसके 15 दिन पहले इस बच्ची के एक आंख का ऑपरेशन हुआ था. इस बच्ची के आंख का ऑपरेशन नेत्र चिकित्सक डॉ बीपी सिंह व डॉ जेएस बेदी ने किया.

  • होटल और क्लब से क्लोजिंग के लिए मांगा अतिरिक्त समय

    जमशेदपुर : 31 की रात वैसे होटल जिन्होंने बार का लाइसेंस नहीं लिया है, उन होटलों में शराब परोसने की जांच के लिए टीम गठित की जा रही है. 31 दिसंबर की रात कुछ होटल व क्लबों द्वारा लेट क्लोजिंग के लिए आवेदन दिया गया है. एसडीअो कार्यालय से अनुमति मिलने के बाद उसे उपायुक्त के पास उत्पाद विभाग भेजेगा.

  • आरपीएफ के डीआइजी ने सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

    जमशेदपुर : दक्षिण-पूर्व रेलवे जोन आरपीएफ के डीआइजी एसके मिश्रा रविवार को टाटानगर स्टेशन पहुंच कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. निरीक्षण के दौरान डीआइजी के साथ चक्रधरपुर मंडल आरपीएफ के सीनियर कमांडेंट डीके मौर्य मौजूद थे. डीआइजी के आगमन को लेकर सुबह से ही स्टेशन पर आरपीएफ जवान तैनात थे. डीआइजी ने सीनियर कमांडेंट से स्टेशन व ट्रेन सुरक्षा की ड्यूटी जवानों के बारे में जानकारी ली.

  • साइकिल सवार को बचाने में बाइक से गिरकर जख्मी

    जमशेदपुर ; चौका के भादुडीह के समीप रविवार की सुबह सड़क दुर्घटना में बाइक पर सवार तीन लोग गिरकर घायल हो गये. ग्रामीणों की मदद से घायलों को पहले पाथकुम प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र उसके बाद एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • डिमना लेक में अधेड़ की सिर कुचलकर हत्या

    जमशेदपुर : डिमना स्थित पिकनिक स्थल में शनिवार की रात 45 वर्षीय अधेड़ की सिर कुचलकर हत्या कर दी गयी. हत्या कर शव को कंबल से ढक दिया गया था. मृतक की पहचान गुरु के रूप में की गयी है. डिमना लेक में पिकनिक मनाने पहुंचे परिवार हत्या की खबर से दहशत में आ गये. बताया जाता है कि गुरु की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी.

  • कपाली में 50 हजार दहेज के लिए पत्नी को पीटा, एमजीएम में भर्ती

    जमशेदपुर : कपाली ओपी क्षेत्र अंतर्गत इस्लामनगर चांदनी चौक निवासी शबाना परवीन को उसके ससुराल वालों ने दहेज की मांग को लेकर रविवार को मारपीट कर घायल कर दिया. घायल अवस्था में उसे एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • पुरुष आयोग बनाने के लिए 50 फीट के बैनर पर 500 लोगों ने किये हस्ताक्षर

    जमशेदपुर : पुरुष आयोग बनाने समेत अन्य मांगों को लेकर सेव इंडियन इनोसेंट फैमिली की अोर से रविवार को साकची गोलचक्कर पर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया. अभियान में कोलकाता की नंदनी भट्टाचार्य समेत हैदराबाद, झारसुगुड़ा समेत देश के अन्य हिस्सों से लोग शामिल हुए. 50 फीट के बैनर पर पांच सौ ज्यादा लोगों ने हस्ताक्षर किये.

  • साल का अंतिम रविवार रहा पिकनिक के नाम, खूब हुई मस्ती

    आदित्यपुर : आदित्यपुर में साल का अंतिम रविवार रहा पिकनिक के नाम. जेपी उद्यान, शहरबेड़ा नदी तट, गौरी घाट समेत तमाम पिकनिक स्पॉट गुलजार रहे. जेपी उद्यान में पूर्ववर्ती छात्रों का पिकनिक मनभावन रहा. वहीं दूसरी ओर शहरबेड़ा में भूमिज समाज की ओर से सामाजिक परिधान में फैशन शो आकर्षक रहा. यहां पर समाज की महिलाओं के साथ बच्चों ने भी आयोजन का जमकर लुत्फ उठाया.

  • भूमिज समाज का वार्षिक मिलन : सामाजिक सवालों के क्विज में उलझे युवक व युवतियां

    गम्हरिया : भूमिज मुंडा समाज की ओर से समाज का 39वां वार्षिक मिलन समारोह सह वनभोज सापड़ा शहरबेड़ा नदी तट पर आयोजित की गयी. कार्यक्रम प्रभारी वंशीलाल सरदार की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में समाज के युवक-युवतियों के बीच समाज आधारित क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इसमें समाज से जुड़े सवालों से युवाओं के पसीने छूट पड़े.

  • सीतारामपुर डैम : गेट बनने से पानी बर्बाद होने से तो बचा, पर स्पिलवे गेट अब भी अधूरा

    आदित्यपुर : वर्षों से टूटे पड़े सीतारामपुर डैम के स्पिलवे गेट का निर्माण पेयजल व स्वच्छता विभाग ने करोड़ों रुपये खर्च कर करवाया, लेकिन इसकी व्यवस्था को अधूरी छोड़ दी गयी है.

  • गुडरू हाथी की समाधि पर श्रद्धांजलि, स्वच्छता का संकल्प

    गम्हरिया : विनोद मेमोरियल क्लब सापड़ा की ओर से गुडरू हाथी का 14वां पुण्यतिथि मनायी गयी. इस दौरान मुख्य अतिथि पार्षद गीता देवी व पिंकी चौधरी के अलावा सचिन महतो, बंकिम चौधरी, कोकिल मंडल, रवि कर्मकार व सदस्यों ने गुडरू हाथी के समाधि पर माल्यार्पण कर उसे श्रद्धांजलि दी.

  • जमशेदपुर : दुलाल के बयान से मारवाड़ी समाज में नाराजगी

    जमशेदपुर : मानगाे गांधी मैदान में शुक्रवार को अॉल इंडिया माइनॉरिटी फ्रंट की सभा में पूर्व मंत्री दुलाल भुइयां द्वारा मारवाड़ी समाज के खिलाफ की गयी टिप्पणी से मारवाड़ी समाज के लाेगाें में राेष है.

  • सरायकेला सदर में नहीं हुआ एक्स-रे, एमजीएम पहुंचने तक सड़ गया शव

    जमशेदपुर : सरायकेला के सहदेव लोहार (19) की हजारीबाग में हुई मौत की जांच के क्रम में शव के पोस्टमार्टम को लेकर भी लापरवाही बरती गयी. हजारीबाग में संदिग्ध परिस्थितियों में 25 दिसंबर को सहदेव को घायल पाया गया था. उसे लेकर 26 दिसंबर को परिजन सरायकेला सदर अस्पताल लेकर पहुंचे. यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था.

  • शादी का वादा कर शारीरिक संबंध बनाया, अब दे रहा धमकी

    जमशेदपुर : मानगो मुंशी मोहल्ला निवासी युवती ने धालभूमगढ़ में रहने वाले मकसूद आलम पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है. शनिवार को युवती ने एसएसपी कार्यालय पहुंचकर शिकायत दर्ज करायी.

  • परसुडीह हाट में लगी आग 16 दुकानें जलकर हुईं राख

    परसुडीह दैनिक हाट में शुक्रवार देर रात लगी आग से 16 दुकानें जलकर राख हो गयी. आग शुक्रवार देर रात लगभग एक बजे लगी. आग फैलती इससे पहले दमकल ने आकर काबू पा लिया. इससे बाजार की 400 से अधिक दुकानें बच गयी. आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है. दुकानदार इसे असामाजिक तत्वों की हरकत मान रहे हैं.

  • टोका लगा व मीटर बाइपास कर बिजली चोरी में 15 धराये

    जमशेदपुर : बिजली विभाग की ओर से अलग-अलग क्षेत्रों में छापेमारी की गयी और चोरी से बिजली जलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए थानों में केस दर्ज कराया गया. साथ ही जुर्माना भी लगाया गया. कदमा क्षेत्र में कनीय विद्युत अभियंता गंभीर राजवार के बयान पर अनम अहमद, सुब्रतो चक्रवर्ती, आर मेनन, उज्ज्वल मंडल, एच लाल, रतना राय, ज्योतिन मुखी के खिलाफ केस दर्ज किया गया.

  • को-ऑपरेटिव के शिक्षक के खाते से 51 हजार उड़ाये

    जमशेदपुर : जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज में हिंदी विभाग के शिक्षक और ऑल इंडिया फेडरेशन ऑफ टीचर ऑर्गनाइजेशन के राष्ट्रीय महासचिव डॉ विजय कुमार पीयूष साइबर ठगी के शिकार हो गये हैं. साइबर चोरों ने उनके खाते से 51 हजार रुपये की ऑनलाइन खरीदारी कर ली है. डॉ पीयूष को इसका पता शुक्रवार को एटीएम से रुपये निकालने के दौरान हुआ.

  • संपत्ति विवाद में विधवा व उसकी बेटी को पीटा, पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई

    जमशेदपुर : सोनारी नर्स क्वार्टर में रहने वाली भाग्यवती साहू और उनके ससुराल वालों के बीच चल रहा संपत्ति विवाद शनिवार को मारपीट में बदल गया. विधवा भाग्यवती का आरोप है कि ससुराल वाले संपत्ति से बेदखल करने के लिए उन्हें और उनकी बेटियों को तंग कर रहे हैं

  • क्वार्टर में चल रहा है उत्पाद थाना व सहायक आयुक्त कार्यालय, अब घाटशिला में भी खुलेगा

    जमशेदपुर : ह्यूम पाइप रोड में पुराने व जर्जर क्वार्टर में आबकारी विभाग का थाना, हाजत अौर मालखाना चल रहा है, तो साकची पुराना जेल के सामने पुराने जर्जर क्वार्टर में सहायक उत्पाद आयुक्त का कार्यालय चल रहा है.

  • आजादनगर में प्याज चोरी करते पकड़ाने पर दुकान में लगायी आग

    जमशेदपुर : आजादनगर ओल्ड पुरुलिया रोड नंबर एक के निकट प्याज चोरी रोकने पर बसंती डे नामक महिला की सब्जी दुकान में आग लगा दी गयी. आग लगाने में यूसुफ व लाल को नामजद व अन्य अज्ञात को आरोपी बनाया गया है.

  • जमशेदपुर @7.20, कोल्हान में सबसे सर्द रहा गुवा व किरीबुरू

    जमशेदपुर : पूरा झारखंड शीतलहर की चपेट में है. जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. कुहासे और धुंध के कारण रेल और हवाई सेवाएं प्रभावित हुई हैं. राज्य के तकरीबन हर जिले का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया है.

  • 31 तक बनवा लें ट्रेड लाइसेंस, नहीं तो लगेगा जुर्माना

    जमशेदपुर : नया ट्रेड लाइसेंस बनवाने और पुराने का नवीकरण कराने के लिए प्रशासन ने 31 दिसंबर तक की तिथि निर्धारित की है. 31 दिसंबर तक इसके लिए कोई जुर्माना नहीं लगेगा. 31 दिसंबर के बाद 10 रुपये की जगह 20 रुपये प्रतिमाह जुर्माना लगेगा.

  • सीजन का सबसे सर्द दिन रहा शनिवार, जले अलाव

    जमशेदपुर : उत्तर से आ रही बर्फीली हवाओं से पूरा झारखंड कांप गया है. जमशेदपुर में शुक्रवार की रात पारा गिर कर 7.2 डिग्री पर पहुंच गया, जो कि सीजन की सबसे सर्द रात रही. वहीं, शनिवार को दिन का अधिकतम तापमान 23.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम था.

  • जेएनएसी : छह चौक-चौराहों पर अलाव जले, 65 लोगों में बंटा कंबल

    जमशेदपुर : बढ़ती ठंड व शीतलहरी से राहत देने के लिए जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति की ओर से शनिवार को शहर के 16 चौक-चौराहों पर अलाव जलाये गये और 65 लोगों के बीच कंबल बांटे गये. खुले आसमान के नीचे रहने वाले लोगों को ठंड से बचाने के लिए जेएनएसी क्षेत्र में सात स्थानों में आश्रय गृह खोले गये हैं.

  • जमशेदपुर : वित्तीय स्थिति पर श्वेत पत्र जारी करें रघुवर : सरयू राय

    जमशेदपुर : जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने कहा कि राज्य के कार्यवाहक मुख्यमंत्री रघुवर दास को पद छोड़ने के पहले यह बताना चाहिए कि राज्य सरकार की वर्तमान आर्थिक स्थिति कैसी है. उनके कार्यकाल में कितनी सहायता राशि केंद्र सरकार से मिली, कितनी राशि वित्तीय संस्थानों से कर्ज व उधार के रूप में ली गयी तथा कितनी राशि राज्य सरकार को कर एवं गैर कर स्रोतों से आय के रूप में प्राप्त हुई.

  • कोल्हान में घना कोहरा चल सकती है शीतलहर

    जमशेदपुर : पिछले चार दिनों तक आसमान में बादल छाये रहने और कहीं-कही बारिश के बाद शुक्रवार को आसमान साफ हुआ. हवा की तेज गति और आसमान साफ होने का असर मौसम पर भी दिखा. शुक्रवार को जमशेदपुर का अधिकतम तापमान 21.6 और न्यूनतम तापमान 14.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

  • एक्सएलआरआइ के छात्र की हत्या की नहीं सुलझी गुत्थी

    जमशेदपुर : एक्सएलआरआइ के छात्र शाश्वत दीक्षित की हत्या की गुत्थी अब तक सुलझ नहीं सकी है. शाश्वत की मौत के करीब एक साल होने को है लेकिन अबतक मामले का खुलासा नहीं हो सका है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शाश्वत की मौत जहरीला पदार्थ पीने से होने की बात सामने आयी थी.

  • हथियार नहीं जमा करने वाले 29 लोगों के लाइसेंस रद्द, होगा केस

    जमशेदपुर : चुनाव में आदेश के बावजूद हथियार जमा नहीं करने वाले 29 लाइसेंसियों के लाइसेंस उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी रवि शंकर शुक्ला ने रद्द कर दिये हैं. कोर्ट खुलने पर इनके खिलाफ सीजेएम कोर्ट में मुकदमा दायर किया जायेगा. विधानसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने 1610 लाइसेंसियों को हथियार जमा करने का निर्देश दिया था.

  • चार थाने को मिला प्रिंटर मिलेगी शिकायत की प्रिंट कॉपी

    जमशेदपुर : टाटा कमिंस कंपनी की ओर से सीएसआर के तहत शहर के चार थाने को स्कैनर कम जेरॉक्स प्रिंटर मशीन दी गयी है. शुक्रवार को एक कार्यक्रम में कमिंस के एमडी मनीष झा ने एसएसपी अनूप बिरथरे और डीएसपी सिटी अनुदीप सिंह की मौजूदगी में प्रिंटर भेंट की.

  • पति खोजने गया गांव, कुंए में मिली मां व बेटी की लाश

    गम्हरिया : आदित्यपुर के बास्कोनगर बस्ती निवासी संतोष महतो के आंगन के एक रिंग कुंआ से शुक्रवार को एक महिला व उसकी बेटी का शव पुलिस ने बरामद किया. मृतकों की पहचान जीतू मुंडा की पत्नी एतवारी मुंडा (32) व उसकी पुत्री चूड़ामणि (दो वर्ष) के रूप में की गयी.

  • एसबीआइ ने रात में एटीएम से कैश निकासी का बदला सिस्टम, आेटीपी को किया अनिवार्य

    जमशेदपुर : देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक अॉफ इंडिया (एसबीआइ) ने ग्राहकों को फ्रॉर्ड से बचाने और सुरक्षित लेनदेन के लिए बड़ा फैसला लिया है. नया सिस्टम एक जनवरी 2020 से पूरे देश में लागू हो जायेगा. इसको लेकर ग्राहकों को अब रात में एटीएम से कैश निकासी के वक्त खाते से जुड़े नंबर वाला मोबाइल साथ में रखना होगा. बैंक ने रात आठ से सुबह आठ बजे तक एटीएम से 10 हजार रुपये से अधिक कैश निकासी के लिए आेटीपी बेस्ड सिस्टम लागू करने का फैसला किया है.

  • खाली खजाना भरने पर जोर, राजस्व वसूली को तेज करने का दिया आदेश

    जमशेदपुर : नयी सरकार के गठन तक सभी तरह की निकासी पर रोक लगाने के आदेश के बीच अब राजस्व वसूली में तेजी लाने का निर्देश दिया गया है. मार्च से मई माह तक लोकसभा चुनाव और नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव की आचार संहिता के बीच चुनाव कार्य में व्यस्तता के कारण अधिकांश विभागों की राजस्व वसूली प्रभावित रही है. वित्तीय वर्ष के तीन माह शेष बचे है जबकि जिले में राजस्व वसूली 50 प्रतिशत ही हो सकी है.

  • चुनाव के बाद को अॉपरेटिव कॉलेज में कई सामान क्षतिग्रस्त

    जमशेदपुर : विधानसभा चुनाव में पूर्वी सिंहभूम के छह विधानसभा सीटों के लिए जमशेदपुर को अॉपरेटिव कॉलेज को मतगणना केंद्र बनाया गया था. यहीं सारे इवीएम रखे गये थे. कॉलेज में ही अर्द्ध सैनिक बल भी रह रहे थे. रिजल्ट के बाद कॉलेज खाली हो चुका है लेकिन कॉलेज की आधारभूत संरचना को काफी नुकसान पहुंचा है.

  • 8 डिग्री तक पहुंच सकता है पारा, नये वर्ष में तापमान में होगी आंशिक बढ़ोतरी

    जमशेदपुर : शहर का तापमान तेजी से गिर रहा है. गुरुवार की अपेक्षा शुक्रवार को दिन का मौसम थोड़ा ठीक-ठाक था. धूप भी निकली थी, जिससे थोड़ी राहत मिली. लेकिन शाम में हवा चलने से कनकनी बढ़ गयी. मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को शहर का अधिकतम तापमान 21.6 डिग्री जबकि न्यूनतम 14.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

  • 3.85 लाख बच्चों के टीकाकरण का लक्ष्य

    जमशेदपुर : उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला की अध्यक्षता में शुक्रवार को जिला सभागार में 19 जनवरी को राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस के सफल क्रियान्वयन के लिए जिला टास्क फोर्स की बैठक हुई. इसमें पल्स पोलियो अभियान एवं इंद्रधनुष टीकाकरण अभियान के सफल क्रियान्वयन की रणनीति पर चर्चा की गयी. सिविल सर्जन डॉ महेश्वर प्रसाद ने उपायुक्त को जानकारी दी कि अभियान के दौरान 3.85 लाख बच्चों का टीकाकरण किया जाना है. इसके लिए कुल 2,848 बूथ बनाये जायेंगे.

  • एनआरसी-सीएए से भी खतरनाक है एनपीआर काेई नहीं देगा कागज, कह देना जल गये : पप्पू

    जमशेदपुर : मानगाे गांधी मैदान में ऑल इंडिया माइनॉरिटी सोशल वेलफेयर फ्रंट की हल्ला बाेल सभा काे संबाेधित करते हुए पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि एनआरसी-सीएए से भी खतरनाक है एनपीआर. इसका हर हाल में विराेध करना है. काेई भी कागज मांगने आये, ताे कह देना है कि घर जल गया था, उसी में सब जल गये.

  • सीएए-एनआरसी के खिलाफ उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन

    जमशेदपुर : नागरिकता संशोधन कानून एवं राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर तथा महिलाअों पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ मूल निवासी संघ ने शुक्रवार को उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन किया.

  • रोबोटिक्स के महत्व से रू-ब-रू हुए प्रतिभागी

    आदित्यपुर : एनआइटी जमशेदपुर में पांच दिवसीय रोबोटिक्स कार्यशाला का शुक्रवार की शाम समापन हुआ. इसमें एआइसीटीइ अनुमोदित संस्थानों के शिक्षक, पीएचडी व पोस्ट ग्रेजुएट पंजीकृत छात्र-छात्रा शामिल हुए.

  • टंकी निर्माण में बाधा बन रहे कुछ लोग, दो वार्ड को मिलेगा पानी

    आदित्यपुर : शहर में शुरू की गयी वृहत जलापूर्ति योजना के तहत वार्ड संख्या 10 व 11 में पेयजल उपलब्ध कराने के लिए टंकी के निर्माण कुछ लोग बाधा बन रहे हैं. इस 16 लाख लीटर पानी क्षमता वाली व 25 मीटर ऊंची इस टंकी के निर्माण के लिए भाटिया स्थित पहाड़ी पर अनाबाद झारखंड सरकार की जमीन को चिह्नित किया गया.

  • फोन पर बात करने को लेकर विवाद में पत्नी ने दे दी जान

    गम्हरिया : बास्कोनगर बस्ती के चांदू सामद के घर से पुलिस ने फंदे से झूलती विवाहिता का शव बरामद किया. मृतका की पहचान गणेश होनहागा की पत्नी आशा होनहागा (32) के रूप में की गयी. मृतका मूलरूप से आरआइटी थाना क्षेत्र के बंतानगर का रहने वाली थी, जो एक माह पूर्व यानी 25 नवंबर से चांदू सामद के घर में किराये पर रहने आयी थी. घटना के संबंध मिली जानकारी के अनुसार मृतका का पति जब ड्यूटी से आया तो पत्नी को फोन में बात करने में व्यस्त पाया. इसका कारण पूछने पर दोनों में कहासुनी होने लगी.

  • जमशेदपुर : एनआरसी और सीएए के विरोध में सभा, गांधी मैदान के बाहर रही कड़ी सुरक्षा, समर्थन में खड़ा वीएचपी पदाधिकारी गिरफ्तार

    जमशेदपुर : मानगो गांधी मैदान में गुरुवार को संविधान बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले एनआरसी और सीएए के विरोध में सभा का आयोजन किया गया. इसे लेकर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गयी थी.

  • मोहित हत्याकांड : पुलिस ने घटनास्थल की फिर की जांच, फुटेज की हुई तलाश

    जमशेदपुर : मानगो जवाहरनगर रोड नंबर चार निवासी मोहित प्रसाद की हत्या की गुत्थी अब तक पुलिस नहीं सुलझा सकी है. पुलिस मोहित के दोस्त राजा सिंह से लगातार पूछताछ कर रही है.

  • 1.24 लाख चोरी में कर्मचारी गिरफ्तार

    जमशेदपुर : गोलमुरी पुलिस ने फर्नीचर दुकान से 1.24 लाख रुपये चोरी करने के आरोप में दुकान के नाबालिग कर्मचारी को गिरफ्तार किया है. उसे संप्रेषण गृह (बाल सुधार गृह) भेज दिया गया है. पकड़े गये नाबालिग से 50 हजार रुपये नकद भी बरामद किये गये हैं. गोलमुरी पुलिस ने नाबालिग की गिरफ्तारी का फोटो भी जारी किया है, जिसमें थाना प्रभारी रणविजय शर्मा समेत दो पुलिस अफसर बैठे दिख रहे हैं.

  • विवाहिता ने लगाया यौनशोषण का आरोप, युवक ने बताया षड्यंत्र

    जमशेदपुर : बर्मामाइंस निवासी महिला ने कदमा फार्म एरिया निवासी आर वरुण राव के खिलाफ शादी का वादा कर यौनशोषण करने का आरोप लगाया है. पीड़िता के बयान पर कदमा थाना में आर वरुण राव के अलावा उनके परिजन आरएन सिंह राव, आर चंद्रकांत राव, पूजा विशाल, आर ललिता राव, आर विशाल, डी शिखा, डी शरद के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

  • दाम बढ़ने से थोक व्यापारी नहीं मंगा रहे हैं प्याज

    जमशेदपुर : पिछले करीब तीन माह से प्याज के दाम में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. बाजार में नये प्याज के आवक के शुरू होने के बाद भी दाम कम होने का नाम नहीं ले रही है, जिससे लोगों का बजट गड़बड़ा गया है. फिलहाल जमशेदपुर व आसपास के विभिन्न हाट एवं बाजारों में प्याज का खुदरा भाव 100-120 रुपये के बीच है. खुदरा व्यापारी प्याज की क्वालिटी के हिसाब से ग्राहकों से दाम वसूल रहे हैं. वहीं, थोक बाजार में प्याज का दाम 9,000 रुपये प्रति क्विंटल है.

  • गांधी, आंबेडकर और माे आजाद की कुर्बानी काे व्यर्थ नहीं हाेने देंगे, संविधान बचाने के लिए लड़ेंगे

    जमशेदपुर : मानगाे गांधी मैदान में गुरुवार को संविधान बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले सीएए, एनपीआर आैर एनआरसी के विराेध में आयाेजित जनसभा काे संबाेधित करते हुए सुप्रीम काेर्ट के अधिवक्ता अबु बकर सब्बाक ने कहा कि देश काे बचाने के लिए सभी ने कुर्बानियां दी है. सीएए, एनपीआर आैर एनआरसी काे लागू कर फूट डालाे-राज कराे वाली साजिश रची जा रही है, ऐसे में हम सभी की जिम्मेदारी बनती है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, संविधान निर्माता डॉ बीआर आंबेडकर, माैलाना आजाद समेत अन्य महान लाेगाें की कुर्बानियाें काे व्यर्थ नहीं जाने दें. संविधान काे बचाने के लिए लड़ेंगे, बचायेंगे. हम जन-गण-मन भी गायेंगे, लेकिन काेई हमसे कागजात मांगेंगे, ताे उसे नहीं दिखायेंगे.

  • कोल्हान में 22 डॉक्टरों ने नहीं दिया योगदान, नियुक्ति रद्द

    जमशेदपुर : डॉक्टरों की कमी दूर करने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा नियुक्ति किया गया था, जिसमें से पूरे कोल्हान में अभी तक 22 डॉक्टरों ने योगदान नहीं दिया है. इसमें पूर्वी सिंहभूम के नौ डॉक्टर भी शामिल हैं.

  • आज पप्पू यादव व कन्हैया कुमार करेंगे संबोधित

    जमशेदपुर : ऑल इंडिया माइनॉरिटी सोशल वेलफेयर फ्रंट के बैनर तले शुक्रवार काे जुमा की नमाज के बाद मानगाे गांधी मैदान में एनआरसी-सीएए के विराेध में हल्ला बाेल सभा का आयाेजन किया गया है. फ्रंट के केंद्रीय महासचिव बाबर खान ने गुरुवार काे मानगाे स्थित एक हाेटल में आयाेजित संवाददाता सम्मेलन काे संबाेधित करते हुए कहा कि सभा काे मुख्य रूप से बिहार के पूर्व सांसद पप्पू यादव अाैर जेएनयू के छात्र कन्हैया कुमार संबाेधित करेंगे. इसके अलावा आैर भी कई वक्ताआें काे आमंत्रित किया गया है.

  • शाम को बारिश ने कराया कनकनी का अहसास

    जमशेदपुर : शहर के लोगों ने गुरुवार को मौसम के अजीबोगरीब रूप को देखा. शहर में दिनभर बादल छाये रहे. कई इलाकों में रुक-रुक कर टिप-टिप बूंदें गिरतीं रहीं. लोग सुबह उठे, तो शहर को धुंध में लिपटा हुआ पाया. बारिश की बूंदें ठंड का अहसास करा रहीं थीं. लोग चादर, स्वेटर व टोपी में लिपटे हुए दिखे. ठंड को दूर भगाने के लिए लोग अलाव का भी सहारा ले रहे थे. ठंड के कारण सड़कों पर गाड़ियों की आवाजाही कम थी.

  • चौक-चौराहों पर निकायों की ओर से जला अलाव

    जमशेदपुर : ठंड में निकायों की ओर से जलाये जा रहे अलाव से राहत देने की कोशिश जारी हैं. गुरुवार को भी जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति और मानगो नगर निगम की ओर से चौक-चौराहों पर अलाव जलाया गया.

  • बिना वैध कागजात के चल रहा सेफ्टी एक्सीलेंस सेंटर

    जमशेदपुर : बिष्टुपुर स्थित सेफ्टी एक्सीलेंस सेंटर की गुरुवार को सिविल सर्जन डॉक्टर महेश्वर प्रसाद ने जांच की. सिविल सर्जन ने क्लिनिकल एस्टेब्लिशमेंट एक्ट के तहत प्रोविजनल रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट दिखाने को कहा लेकिन संचालक उसे प्रस्तुत नहीं कर सका.

  • एक मई से बनायी जायेगी घरों की लिस्ट

    जमशेदपुर : जिले में जनगणना 2011 की तैयारी शुरू कर दी गयी है. एक मई से 14 जून तक घर-घर जाकर घरों की सूची बनायी जायेगी. इसके लिए पहले संबंधित पदाधिकारियों अौर कर्मियों को ट्रेनिंग दी जायेगी. जिले में चार कार्यपालक दंडाधिकारियों को मास्टर ट्रेनर बनाया गया है.

  • नो पार्किंग में खड़े वाहन जब्त

    आदित्यपुर : सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए जिला यातायात पुलिस द्वारा गुरुवार से कार्रवाई शुरू कर दी गयी. आदित्यपुर-कांड्रा मुख्य मार्ग (स्टेट हाइवे) पर खड़े कुल दस बड़े वाहन क्रेन की मदद से उठाये गये. इनमें से छह वाहनों को जुर्माना वसूली के बाद छोड़ा गया, जबकि दो दर्जन से अधिक वाहनों को उनके चालकों ने पुलिस की कार्रवाई शुरू होते ही हटा लिया. पुलिस की उक्त कार्रवाई गम्हरिया थाना के पास से शुरू की गयी. इसके बाद पेप्सी कंपनी के पास वाहनों को उठाया जाने लगा.

  • इलाज के अभाव में पारा शिक्षिका के पति की मौत

    गम्हरिया : झारखंड के विभिन्न स्कूल में कार्यरत पारा शिक्षकों को समय पर मानदेय नहीं मिलने का खामियाजा उन्हें व उनके परिजनों को अपनी जान देकर चुकानी पड़ रही है. समय पर मानदेय नहीं मिलने की वजह से तीन माह के अंदर गम्हरिया प्रखंड वन के दो पारा शिक्षिका की मौत हो गयी है.

  • रोबोटिक्स एक उच्च गुणवत्ता वाली तकनीक है : डॉ रॉय

    आदित्यपुर : एनआइटी जामशेदपुर में रोबोटिक्स पर पांच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित की गयी. एआइसीटीइ प्रायोजित ट्रेनिंग एंड लर्निंग एकेडमी प्रोग्राम (एटीएएल) व संस्थान के मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग द्वारा कंप्यूटर सेंटर में आयोजित इस एआइसीटीइ द्वारा अनुमोदित संस्थानों, अनुसंधान विद्वानों और पीजी छात्रों ने भाग लिया. कार्यक्रम के समन्वयक डॉ विजय कुमार दल्ला ने बताया कि इस कोर्स के लिए कार्यशाला में पंजीकृत 247 प्रतिभागियों में से केवल 59 को ही कार्यशाला में भाग लेने की अनुमति मिली.

  • झारखंड चुनाव : ‘नवरत्नों’ ने डुबोई रघुवर दास की नैया ? जानें कौन हैं वो दिग्गज

    भाजपा खास तौर से निवर्तमान मुख्यमंत्री रघुवर दास का अभेद्य दुर्ग जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा सीट पर बतौर निर्दलीय प्रत्याशी सरयू राय की भारी मतों से जीत आम लोगों के बीच गंभीर चर्चा का विषय है. हर चौक-चौराहे पर लोग अपने-अपने तरीके से विश्लेषण कर रहे हैं. जमशेदपुर पूर्वी से पिछले 25 वर्षों से लगातार पांच बार विधायक और पिछले पांच वर्षों से मुख्यमंत्री रहते हुए रघुवर दास का पराजित होना महत्वपूर्ण राजनीतिक घटनाक्रम है.

  • आसनबनी में नहर किनारे मिली लाश

    पुलिस ने मानगो जवाहरनगर रोड नंबर चार निवासी मोहित कुमार प्रसाद (25) का शव बुधवार सुबह चांडिल थाना क्षेत्र के आसनबनी गांव में नहर के किनारे से बरामद किया.

  • मानगो में सीएए व एनआरसी के विरोध में सभा आज और कल, प्रशासन अलर्ट पर

    नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) अौर एनआरसी के विरोध में गुरुवार को संविधान बचाअो संघर्ष समिति अौर शुक्रवार को अॉल इंडिया माइनॉरिटी सोशल वेलफेयर फ्रंट की मानगो गांधी मैदान में होने वाली सभा को लेकर प्रशासन अलर्ट पर है. जिले में सुरक्षा की कड़े इंतजाम किये गये हैं.

  • विरोधी शक्तियां देश को पहुंचा रही हैं नुकसान

    हिंदू पीठ की स्थापना दिवस के अवसर पर बुधवार को बिष्टुपुर स्थित हिंदू पीठ में हिंदू धर्म सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस दौरान ध्वज पूजन एवं गणपति पूजन के साथ हिंदू धर्म सम्मेलन की शुरुआत की गयी, इसके बाद भारत माता की आरती की गयी. वहीं, हिंदू पीठ स्थित सिद्धि विनायक मंदिर की घेराबंदी को लेकर कार्यक्रम में पहुंचे लोगों में आक्रोश देखने काे मिला.

  • नेहा कक्कड़ ने शो के लिए लिये थे पांच लाख, खर्च हुए थे Rs 14.05 लाख

    छठ पूजा के अवसर पर एग्रिको ट्रांसपोर्ट मैदान में गायिका नेहा कक्कड़ के दो नवंबर को आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में 14.05 लाख रुपये खर्च हुए थे. नेहा कक्कड़ को कार्यक्रम के लिए पांच लाख रुपये का भुगतान किया गया था. यह बात आयोजक सूर्य मंदिर कमेटी द्वारा जिला प्रशासन को दिये ब्योरे अौर जिला प्रशासन द्वारा चुनाव आयोग को भेजी गयी रिपोर्ट में सामने आयी है.

  • जमीनी स्तर पर काम करेगी अगली सरकार : शिबू सोरेन

    जमशेदपुर : झारखंड में सरकार बनने दीजिए. अगली सरकार बढ़िया साबित होगी. झारखंड शहीदों की धरती है. आम लोगों ने चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा समेत यूपीए पर भरोसा जताया है.

  • जमीनी स्तर पर काम करेगी अगली सरकार : शिबू सोरेन

    झारखंड में सरकार बनने दीजिए. अगली सरकार बढ़िया साबित होगी. झारखंड शहीदों की धरती है. आम लोगों ने चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा समेत यूपीए पर भरोसा जताया है. यह सरकार झारखंडी की उम्मीद और आकांक्षाओं के अनुरूप जमीनी स्तर पर काम करेगी. ये बातें दिशोम गुरु शिबू सोरेन ने कहीं. कदमा उलियान में शहीद निर्मल महतो के 69वें ज

  • आशियाने पर चले बुलडोजर ने रघुवर के किले को किया ध्वस्त, ये हैं सरयू की जीत के कारण

    जमशेदपुर: भाजपा के गढ़ को मजबूत करने वाले राज्य के मुख्यमंत्री का अपने क्षेत्र में उस बागी नेता से हार जाना, जिनका उस क्षेत्र में जनप्रतिनिधि के तौर पर कोई आधार नहीं था, इसके कई प्रमुख कारण उभर कर सामने आये हैं. रघुवर दास की हार का सबसे बड़ा कारण मालिकाना हक की बात से वादाखिलाफी व मकानों पर बुलडोजर चलाने से एक अविश्वास का माहौल का बनना रहा.

  • छलका रघुवर दास का दर्द, कहा- नामदार ने कामदार को हरा दिया

    जमशेदपुर: कार्यवाहक मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि जमशेदपुर पूर्वी विधान सीट पर उनके खिलाफ षड्यंत्र रचा गया और दुष्प्रचार किया गया. नामदारों ने मिलकर एक कामगार को हराया.

  • जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा : जानें, कहां से निकला सरयू राय की जीत का रास्ता

    झारखंड विधानसभा चुनाव में प्रदेश समेत पूरे देश में चर्चा का केंद्र बिंदु रही जमशेदपुर पूर्वी सीट पर आखिरकार भाजपा हार गयी. यहां पर भाजपा की सीधी लड़ाई भाजपा से ही थी. भाजपा से एक तरफ प्रदेश के मुखिया रघुवर दास, तो दूसरी तरफ भाजपा छोड़‍ मैदान में उतरे कबीना मंत्री रहे सरयू राय. दोनों भाजपाई. अटूट भाजपाई. बस फर्क इतना था कि दोनों एक-दूसरे के खिलाफ. दोनों का अपना-अपना व्यक्तित्व, विचारधारा और चरम पर विरोध. वह भी खुला और चर्चित. किसी से कुछ छिपा नहीं.

  • जमशेदपुर : पश्चिम बंगाल के युवक की साकची में हत्या

    जमशेदपुर : साकची हाथीघोड़ा मंदिर के पास स्वर्णरेखा नदी किनारे जिस युवक की लाश सोमवार को पुलिस ने बरामद की थी, उसकी शिनाख्त हो गयी है. मृतक पश्चिम बंगाल के 24 परगना स्थित पालता का रहने वाला था. उसका नाम शुभांकर हलधर (21 वर्ष) था. वह साकची स्थित होटल मानसूर्या में अपने साथी पृथ्वीराज सिंह के साथ रह रहा था.

  • शहीद निर्मल दा की 69वीं जयंती पर जुटेंगे शिबू, हेमंत समेत यूपीए के विधायक व नेता

    कदमा के उलियान में बुधवार से शहीद निर्मल महतो की 69वीं जयंती पर तीन दिवसीय समारोह का आयोजन किया जायेगा. बुधवार को पहले दिन सुबह सात बजे ईचागढ़ की नवनिर्वाचित विधायक सविता महतो के साथ परिवार के सभी लोग समाधि स्थल पर पुष्प अर्पित करेंगे. इसके बाद नौ बजे सर्वधर्म प्रार्थना सभा एवं श्रद्धांजलि दी जायेगी.

  • प्रेमिका के घर वालों ने शादी से किया इनकार, तो युवक ने ब्लेड से काटा गला

    प्रेमिका के घरवालों द्वारा शादी करने से इनकार करने से नाराज प्रेमी ने मंगलवार को तेज धारदार हथियार से गर्दन काट आत्महत्या करने का प्रयास किया. कदमा मरीन ड्राइव स्थित घोड़ाचौक पर युवक को लहूलुहान हालत में देख स्थानीय लोगों ने कदमा पुलिस को सूचना दी.

  • 90 दिनों बाद भी चार्जशीट नहीं कोर्ट से मिल सकती है जमानत

    आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा का सदस्य मानगो आजादनगर रोड नंबर 12 ए निवासी मौलाना कलीमुद्दीन को लेकर झारखंड एटीएस की जांच काफी धीमी रफ्तार में चल रही है. इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि गिरफ्तारी के 90 दिनों के बाद भी मामले की अनुसंधान कर रही एटीएस ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल नहीं की है.