• स्क्रूटनी के बाद दो प्रत्याशियों का नामांकन पर्चा हुआ रद्द

    हजारीबाग लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में शनिवार को प्रपत्र जांच के बाद दो अभ्यर्थियों का नामांकन पर्चा रद्द कर दिया गया. विश्वमानव समाज कल्याण परिषद के उम्मीदवार नदीम खान और प्रगतिशील समाज समाजवादी पार्टी लोहिया के मकसूद आलम का पर्चा रद्द किया गया. नदीम खान के पर्चे में निर्धारित प्रस्तावक नहीं था.

  • गुरुनानक देव के प्रकाश पर्व पर कार्यक्रम कल से

    श्री गुरुनानक देव जी का 550वां प्रकाश पर्व 12 नवंबर को मनाया जायेगा. इसे लेकर हजारीबाग गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा में 22-23 अप्रैल को कई कार्यक्रम होंगे.

  • तीन महिलाओं ने खाया जहर

    अलग-अलग क्षेत्र के तीन लोगों ने जहर खा लिया. इसमें पेलावल निवासी आसमीन परवीन, कटकमसांडी के ढौठावा निवासी लाली कुमारी, बेलकप्पी गोरहर की रेखा देवी का नाम शामिल है.

  • कोई कर रहा है स्वच्छ सरकार कोई भ्रष्टाचार मिटाने का वादा

    लोकसभा चुनाव को लेकर बरकट्ठा स्थित झाविमो कार्यालय में शनिवार को महागठबंधन प्रखंड इकाई की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष दर्शन सोनी ने की, संचालन झाविमो प्रखंड अध्यक्ष परमेश्वर प्रसाद साहू ने किया. बैठक में मुख्य अतिथि झाविमो केंद्रीय सचिव सुरेश प्रसाद साव, कें

  • शांति समिति की बैठक हुई

    चौपदार स्थित बलिया में 13 अप्रैल को रामनवमी जुलूस के ऊपर पत्थरबाजी मामले को लेकर बड़कागांव थाना में शनिवार को शांति समिति की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह ने की, संचालन थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने किया. बैठक में दोनों समुदाय के लोग उपस्थित थे.

  • बड़कागांव में निकाली गयी जिला स्तरीय स्वर्वेद यात्रा

    सदगुरु सदाफल देव दंडवन आश्रम के चतुर्थ वार्षिक उत्सव को लेकर बड़कागांव में हजारीबाग जिला स्तरीय स्वर्वेद यात्रा निकाली गयी. विहंगम योग संत समाज की ओर से यह यात्रा निकाली गयी. यात्रा की शुरुआत पंक्ति बरवाड़ी से हुई, जो प्रेम नगर, बड़कागांव रेंज ऑफिस, अांबेडकर चौक, मुख्य चौक, अस्पताल रोड, डेली मार्केट, न

  • झामुमो विधायक ने महागठबंधन के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- मान-सम्मान नहीं मिला, NDA के पक्ष में करेंगे़ प्रचार

    हजारीबाग : मांडू से झामुमो के विधायक जयप्रकाश भाई पटेल (जेपी पटेल) ने यूपीए महागठबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है़ झामुमो से बिदके श्री पटेल ने एलान किया है कि राज्य की सभी 14 सीटों पर वह एनडीए के पक्ष में प्रचार करेंगे़

  • पापों व बुराइयों को त्यागने का मांगा गया आशीर्वाद

    ईसाई धर्मावलंबियों ने शुक्रवार को गुड फ्राइडे का पर्व श्रद्धा व विश्वास के साथ मनाया. इस दिन सभी लोग विश्वास के साथ यीशु के दुख भोग व मृत्यु पर मनन करते है. साथ ही अपने पापों व बुराइयों को त्यागने का आशीर्वाद मांगते है. चर्च में यीशु के दुख भोग व मृत्यु की घटना को स्मरण करने व प्रार्थना के लिए महागिरिजाघर प्रभु का रूपांतरण में एकत्रित हुए.

  • जेपी सेंट्रल जेल में बंदियों की बीच हुई मारपीट

    हजारीबाग जेपी सेंट्रल जेल में शुक्रवार की सुबह बंदियों के बीच मारपीट हुई. इसमें रितेश यादव, राहुल पांडेय व अन्य दो बंदियों के बीच मारपीट हुई है. घायल बंदियों को जेल अस्पताल में इलाज चलने की सूचना है.

  • महिला के किया विषपान, रेफर

    गोरहर थाना के ग्राम बंडासिंगा में विषपान करने से एक महिला की स्थिति गंभीर है. बंडासिंघा निवासी रेखा देवी (30), पति- किशोर साव ने शुक्रवार को घरेलू बात को लेकर विषपान कर लिया,

  • अफीम के साथ तस्कर गिरफ्तार

    पुलिस ने गुरुवार की शाम महाराजा यात्री बस से तीन किलो दो सौ ग्राम अफीम के साथ सिमरिया थाना क्षेत्र के ईचाकखुर्द गांव निवासी राहुल कुशवाहा को गिरफ्तार किया. पुलिस ने उसके पास से एक मोबाइल फोन भी बरामद किया है.

  • नदी में स्नान के दाैरान सीसीएलकर्मी की मौत

    सतकड़िया बस्ती के सीसीएलकर्मी चारो मांझी (30 वर्ष) की मौत शुक्रवार सुबह मरनगढ़ा नदी में नहाने के दौरान हो गयी. गिद्दी पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए हजारीबाग भेज दिया. चारो मांझी की पत्नी लीलावती देवी के लिखित बयान पर गिद्दी थाना में यूडी का मामला दर्ज किया गया है.

  • हजारीबाग : कांग्रेस के गोपाल साहू ने हजारीबाग से किया नामांकन

    हजारीबाग/रांची : हजारीबाग से कांग्रेस उम्मीदवार गोपाल साहू ने गुरुवार को नामांकन किया़ नामांकन दाखिल करने के बाद कांग्रेस कार्यालय परिसर में सभा की. गोपाल साहू ने कहा कि जनता ने यहां हमारा मान और सम्मान बढ़ाया है. इसके लिए आप सभी का शुक्रगुजार हूं. श्री साहू ने कहा: भाजपा सरकार ने लोगों को सिर्फ सपना दिखाने का काम किया है. कमर तोड़ महंगाई से जनता त्रस्त है. आज सिर्फ आंकड़े मिलेंगे, काम कुछ नहीं हुआ है. जनता ने भाजपा का ड्रामा देखा है. जनता हम पर विश्वास करे. हम काम करके दिखायेंगे.

  • मसीही विश्वासियों ने की प्रार्थना

    कैथोलिक ईसाई धर्मावलंबियों ने खजूर पर्व के बाद पवित्र सप्ताह के तहत गुरुवार को मसीह दुखभोग और मृत्यु पर विशेष प्रार्थना की. इस दिन यीशु के येरूशेलम में अपने शिष्यों के साथ जो घटनाएं घटी, उन पर विशेष प्रकाश डाला गया. मृत्यु से पूर्व यीशु अपने शिष्यों के साथ अपना संबंध प्रेम की प्रगाढ़ता को प्रकट करते हैं.

  • दीपांकर की मौत से क्षेत्र में मातम

    चुट्टूपालू घाटी में दो ट्रकों की टक्कर में दो लोगों की मौत हो गयी. इसमें एक की पहचान सीसीएल कॉलोनी नयानगर बरकाकाना निवासी दीपांकर चक्रवर्ती के रूप में की गयी. दीपांकर के पिता सीसीएल बरका-सयाल एरिया में कार्यरत हैं. पूरा परिवार सीसीएल कॉलोनी नयानगर बरकाकाना में रहता है. मंगलवार रात दीपांकर सरायकेला अपने कार्य क्षेत्र से नयानगर बरकाकाना आ रहे थे.

  • एनआइए टीम की जांच से सुर्खियों में आया गिद्दी

    एनआइए की टीम की जांच से मुंगेर के साथ-साथ गिद्दी भी एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है. मुंगेर में एके-47 बरामदगी के बाद से ही इसका तार गिद्दी से जुड़ गया है. मुंगेर का कुख्यात हथियार तस्कर मंजर आलम उर्फ मंजी गिद्दी में अपने साला मोनाजिर हसन उर्फ लक्की के क्वार्टर में आना-जाना करता था.

  • हजारीबाग : चौपदार बलिया में रामनवमी जुलूस पर पथराव मामले में दो लोग गिरफ्तार

    बड़कागांव थाना क्षेत्र के चौपदार बलिया गांव में रामनवमी जुलूस के दौरान दूसरे समुदाय द्वारा पथराव किये जाने के मामले में बड़कागांव पुलिस द्वारा कार्रवाई शुरू कर दी गई है. इस मामले में चौपदार बलिया निवासी मोहम्मद नईम पिता मोइद्दीन एवं मोहम्मद रियाज पिता लेंगू को गिरफ्तार कर हजारीबाग जेल भेज दिया गया.

  • भाजपा सरकार किसान मजदूर व गरीब विरोधी

    भाकपा के उम्मीदवार भुवनेश्वर प्रसाद मेहता ने कहा है कि यह चुनाव पूंजीपतियों बनाम मजदूरों के बीच हो रहा है. इसी भुवनेश्वर प्रसाद मेहता ने विदेश मंत्री को हरा कर हजारीबाग का नेतृत्व किया था. इस बार भी लोगों का प्यार मिलेगा. भाजपा को हम हरायेंगे.

  • पानी की जुगाड़ में दिनभर भटकते हैं लोग

    प्रखंड के बोलियागंज मुहल्ला समेत आसपास के मुहल्ले के लोग पेयजल की संकट से जूझ रहे हैं. मुहल्ले में दर्जनों कुएं का जलस्तर नीचे चला गया है. कई कुएं सूख चुके हैं. मुहल्ले के लोगों को दो किमी दूर बक्सपुरा नदी के झरना से पानी लाना पड़ रहा है. लोग अभी से सुबह होते ही पानी की जुगाड़ में लग जाते हैं.

  • हजारीबाग से कांग्रेस ने गोपाल साहू को दिया टिकट

    रांची : कांग्रेस ने पार्टी के कोषाध्यक्ष रहे गोपाल साहू को हजारीबाग से उम्मीदवार बनाया है़ कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक ने श्री साहू के नाम की घोषणा की है़ श्री साहू का मुकाबला भाजपा के जयंत सिन्हा व सीपीआइ के भुवनेश्वर प्रसाद मेहता से होगा.

  • हजारीबाग में पूजा समिति के सदस्य की हत्या, उग्र लोगों ने आरोपी का घर फूंका

    मृतक के भाई ने अमर सिंह व उसके साथियों पर हत्या का आरोप लगाते हुए करायी प्राथमिकी हजारीबाग : रामनवमी दशमी जुलूस में सार्वजनिक रामनवमी पूजा समिति (कोर्रा) के सदस्य विक्की नाथ की चाकू से घोंप कर हत्या कर दी गयी. यह घटना सोमवार सुबह पांच बजे के करीब मटवारी बैंक ऑफ इंडिया के पास घटी, जब कोर्रा का जुलूस हजारीबाग मेन रोड की ओर आ रहा था. इस बीच अमर सिंह (जबड़ा रोड निवासी) व उसके साथियों ने विक्की नाथ को पास की गली में ले जाकर छाती व चेहरा पर चाकू से वार कर दिया, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी.

  • आपसी रंजिश में एक की हत्या, करतब दिखाने में हजारों लोग हुए घायल

    रामनवमी दशमी जुलूस में सार्वजनिक रामनवमी पूजा समिति कोर्रा के विक्की नाथ को चाकू से मार कर हत्या कर दी गयी. यह घटना सोमवार की सुबह पांच बजे के करीब मटवारी बैंक ऑफ इंडिया के पास घटी, जब सार्वजनिक रामनवमी पूजा समिति कोर्रा का जुलूस हजारीबाग मेन रोड की ओर आ रहा था.

  • विभिन्न अखाड़ों के 1200 से अधिक लोग घायल

    रामनवमी दशमी जुलूस में विभिन्न अखाड़ों द्वारा लाठी, भाला, तलवार, मूगदर व अस्त्र-शस्त्र के करतब दिखाते 1200 से अधिक लोग घायल हो गये. इसमें 150 लोग गंभीर रूप से घायल हुए है. तीन लोगों को रांची रेफर किया गया है.

  • श्रद्धा से मना बैसाखी पर्व

    बैसाखी के पावन अवसर पर गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा में सिख धर्म का 320वां स्थापना श्रद्धा के साथ मनाया गया. इसको लेकर दीवान को सुंदर ढंग से सजाया गया था. कार्यक्रम सुबह आठ बजे श्री अखंड पाठ साहब से 12.30 बजे भजन-कीर्तन हुआ. रागी जत्था भाई तीर्थ सिंह, भाई परमजीत सिंह व उनके साथी ने शब्द कीर्तन से मंत्रमुग्ध कर दिया.

  • फारवर्ड ब्लॉक के रामेश्वर कुशवाहा ने किया नामांकन

    हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र से फारवर्ड ब्लॉक के रामेश्वर राम कुशवाहा ने सोमवार को नामांकन पर्चा दाखिल किया. श्री कुशवाहा ने बताया कि चुनाव प्रचार अभियान जोर-शोर से किया जायेगा. इस बार जनता धन बल को नकार चुकी है. हम जनता के लिए हमेशा से लड़ते आये है. आगे भी लड़ते रहेंगे. जनता का पूरा विश्वास है कि वे फारवर्ड ब्लॉक के प्रत्याशी को इस बार चयन करेंगी.

  • कांग्रेस ने झारखंड में आखिरी उम्मीदवार के नाम का किया एलान, हजारीबाग से चुनाव लड़ेंगे गोपाल साहू

    रांची : कांग्रेस ने झारखंड से अपने सातवें और आखिरी उम्मीदवार के नाम का सोमवार को एलान कर दिया. हजारीबाग में नामांकन खत्म होने से दो दिन पहले पार्टी ने एलान किया कि गोपाल साहू यहां से चुनाव लड़ेंगे. श्री साहू झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष है. वह छह साल से इस पद पर हैं. गोपाल के बड़े भाई शिव प्रसाद साहू रांची से सांसद रह चुके हैं. उनके छोटे भाई धीरज साहू वर्तमान में राज्यसभा सदस्य हैं.

  • चौपारण : मुर्गी फॉर्म में लगी आग संचालक झुलसकर हुआ घायल

    प्रखंड के ग्राम पंचायत चैथी में संचालित मुर्गी फॉर्म में रविवार को आग लग गयी. घटना में फॉर्म के अंदर पल रहे मुर्गियों को भोजन के लिए दाना परोस रहा फॉर्म का संचालक सोनु कुमार रविदास आग के चपेट में आने से झुलसकर बुरी तरह घायल हो गया.

  • वॉच टॉवर से संदिग्धों पर रखी जायेगी नजर

    रामनवमी दशमी का मुख्य जुलूस रविवार निकलेगा. जुलूस में सुरक्षा और सुरक्षा को लेकर जिला और पुलिस प्रशासन की ओर से तैयारी पूरी कर ली गयी है. जुलूस में सुरक्षा को लेकर चौक-चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं.

  • बड़कागांव में प्रशासन ने किया फ्लैग मार्च

    प्रखंड में विजयादशमी की झांकी रविवार की रात 10 बजे से निकाली जायेगी. झांकी व जुलूस शांतिपूर्वक संपन्न कराने को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गयी है. शनिवार को डीएस

  • महावीरी झंडों के साथ निकाला गया जुलूस, 'जय बोलो हनुमान की' के गीतों से गूंज उठा बड़कागांव

    बड़कागांव में अष्टमी एवं रामनवमी का जुलूस धूमधाम से निकाला गया. जुलूस में बच्चे, युवा, बुजुर्ग भी भक्ति भाव के साथ शामिल हुए. जुलूस में 10 वर्षीय बालक से लेकर पचासी वर्ष के बूढ़े तक शामिल हुए. जुलूस में नवयुवक सूर्यवंशम विश्वकर्मा ने कलात्मक तरीके से लाठी खेल दिखाकर लोगों को आकर्षित किया. बड़कागांव के विभिन्न अखाड़ों में हनुमान जी की पूजा की गयी.

  • और विराट हो गया जुलूस

    विजय केसरी, हजारीबाग : भगवान राम के जन्मोत्सव पर महावीरी झंडा हजारीबाग में पहली बार 1918 में निकाला गया. गुरु सहाय ठाकुर, यादव बाबू वकील, जगदेव गोप, हीरा लाल महाजन, कन्हैया गोप, हरिहर प्रसाद, टीभर गोप के नेतृत्व में गोधूलि वेला में बड़ा अखाड़ा में झंडा जमा हुआ.

  • युवती ने फांसी लगा कर की आत्महत्या

    शहर के हारनगंज मुहल्ला में एक युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतका रोहिणी बोस (पिता- रंजीत बोस) है. शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में किया गया. मृतका रोहिणी बोस टाटा मोटर्स इंश्योरेंस कंपनी में कार्यरत थी. मृतका पिता रंजीत बोस के लिखित बयान पर कोर्रा थाना में यूडी मामला 4-19 में दर्ज किया गया है.

  • सकारात्मक सोच रखनेवाले को देंगे वोट

    प्रभात खबर का वोट करें, देश गढ़े अभियान के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम मेघा सिविल सर्विसेज एकेडमी में हुआ. निदेशक अनिमेष पांडेय ने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था की मजबूती के लिए जन भागीदारी जरूरी है. यह तभी संभव है, जब हम मतदान के महत्व को समझ खुद मतदान करेंगे व मतदान करने के लिए दूसरों को प्रेरित करेंगे.

  • तीन दिनों में नौ लोगों ने नामांकन पत्र खरीदा

    लोगों पर चुनाव का बुखार चढ़ गया है. पिछले तीन दिनों में नौ लोगों ने नामांकन पत्र खरीदा है. इनमें से अधिकतर निर्दलीय हैं. शुक्रवार को एक व्यक्ति निर्वाचन कार्यालय अपने समर्थकों के साथ नामांकन पत्र खरीदने पहुंचा. संभावित प्रत्याशी नामांकन पर्चा खरीदने के साथ बॉडीगॉडी कहां से प्राप्त होगा.

  • कांग्रेस ने नहीं की अब तक उम्मीदवार की घोषणा, रोज नये प्रत्याशी की हो रही चर्चा

    हजारीबाग लोकसभा चुनाव के लिए 18 अप्रैल तक नामांकन होगा. भाजपा प्रत्याशी जयंत सिन्हा अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं, लेकिन कांग्रेस की ओर से अब तक उम्मीदवार की घोषणा नहीं हुई है.

  • अन्नपूर्णा पहुंचीं बरकट्ठा, गांवों में चलाया जनसंपर्क अभियान

    कोडरमा लोकसभा की भाजपा उम्मीदवार अन्नपूर्णा देवी ने गुरुवार को बरकट्ठा प्रखंड क्षेत्र के कई गांवों का दौरा किया. उनके साथ झारखंड आवास बोर्ड के चेयरमैन विधायक जानकी प्रसाद यादव व पूर्व विधायक अमित कुमार यादव भी थे.

  • चाकू घोंप कर भाई की हत्या

    शहर के लेपो रोड में मो मुकर्रम की चाकू घोंप कर हत्या कर दी गयी. हत्या का आरोप सगे भाई मो असलम पर लगा है. घटना गुरुवार की सुबह 11.30 बजे लेपो रोड स्थित आवास में घटी. बताया जाता है कि विवाद के बाद मो असलम ने अपने भाई मुकर्रम की पेट पर तीन बार चाकू से हमला किया.

  • बेलवरण पूजा के साथ षष्ठी पूजा का अनुष्ठान

    चैत्र वासंती दुर्गा पूजा नवरात्र का षष्ठी अनुष्ठान गुरुवार को हुआ. जिला के सभी दुर्गा मंडप में दुर्गा पाठ पूजन, पुष्पांजलि व महाआरती के साथ प्रसाद वितरण किया गया. गुरुवार की शाम बेलवरण की पूजा हुई.

  • 48 घंटे के भीतर गोली चलानेवाले की हो गिरफ्तारी

    शहर के कोर्रा बाबूगांव में गणित के शिक्षक एस लाल को गोली मारने की घटना को लेकर कोर्रा थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. पुलिस गोली चलानेवाले आरोपियों की तलाश में जुट गयी है.पुलिस के अनुसार शिक्षक पर फायरिंग करनेवाले की पहचान कर ली गयी है.

  • टैंकर व ट्रक में टक्कर के बाद लगी आग, चालक की मौत

    बिहार से दूध लेकर जा रह टैंकर (आरजे-52पीए-0479) और विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक (बीआर- 02पीए-1806) में सीधी टक्कर हो गयी. टक्कर इतनी जोरदार थी कि घटना के बाद टैंकर में आग लग गयी और टैंकर का चालक वाहन में फंस गया.

  • विरोध में महिलाओं ने पीट ऑफिस में की तोड़फोड़

    हेवी ब्लास्टिंग से रैलीगढ़ा एमपीआइ मुंडापट्टी में बच्चे व लोग बाल-बाल बच गये. अन्यथा बड़ी घटना घट सकती थी. इससे आक्रोशित होकर महिलाएं बच्चों को लेकर प्रबंधन के साथ वार्ता करने के लिए पीट ऑफिस रैलीगढ़ा पहुंची. वहां पर कुछ कर्मी थे. प्रबंधन के नहीं रहने के कारण महिलाओं ने गुस्से में आकर पीट ऑफिस में तोड़फोड़ की.

  • लोकसभा चुनाव : भयमुक्त मतदान के लिए चौपारण के 7 बूथों पर होगी हेलीकॉप्टर से निगरानी

    लोकसभा चुनाव को भयमुक्त व शत प्रतिशत मतदान कराने के लिए प्रशासन हर हथकंडे को अपनायेगी. हजारीबाग जिले के झारखंड-बिहार के सीमा पर बसे चौपारण प्रखंड के जंगल-पठार तथा दुर्गम नक्सल प्रभावित क्षेत्र के सात बूथों पर मतदान के दिन हेलीकॉप्टर का प्रयोग होगा. जिसमें मुख्य रूप से चोरदाहा, भगहर एवं दैहर पंचायत के 7 बूथों को चिन्हित किया गया है.

  • बड़कागांव में रामनवमी पर्व का 123 साल पुराना है इतिहास, अनेकता में एकता का प्रतीक

    विक्रम संवत के प्रथम माह चैत्र की आहट पड़ते ही बड़कागांव प्रखंड के विभिन्न अखाड़ों व गांवों, टोलों, मोहलों में रामनवमी महापर्व की गूंज सुनायी देने लगती है. नदियों व पहाड़ों से घिरे प्राकृतिक सुषमा से लबरेज बड़कागांव की धरती रामनवमी पर्व को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहता है. कर्णपुरा क्षेत्र के बड़कागांव, बादम, हरली, चरचू, सोनबरसा, सिन्दूवारी, चेपाखुर्द, समेत विभिन्न गांवों में रामनवमी की तैयारी पूरी हो गयी है.

  • हजारीबाग : यह चुनाव देश का भविष्य तय करेगा नये झारखंड का भी जनादेश होगा : जयंत सिन्हा

    केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने हजारीबाग से किया नामांकन, बोले मुख्यमंत्री हजारीबाग/रांची : केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने बुधवार को हजारीबाग लोकसभा सीट से बतौर भाजपा प्रत्याशी नामांकन पत्र भरा़ मौके पर मुख्यमंत्री रघुवर दास व केंद्रीय वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु मौजूद थे. नामांकन के बाद मटवारी मैदान में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि 2019 का चुनाव देश की तकदीर का फैसला करेगा.

  • यह चुनाव देश का भविष्य तय करेगा नये झारखंड का भी जनादेश होगा

    केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने बुधवार को हजारीबाग लोकसभा सीट से बतौर भाजपा प्रत्याशी नामांकन पत्र भरा़ इस मौके पर मुख्यमंत्री रघुवर दास व केंद्रीय वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु मौजूद थे. नामांकन के बाद मटवारी मैदान में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि 2019 का चुनाव देश की तकदीर का फैसला करेगा.

  • डबल इंजन की सरकार ने किया विकास

    भाजपा प्रत्याशी जयंत सिन्हा ने बुधवार को हजारीबाग सीट से नामांकन पर्चा दाखिल किया. उनके नामांकन में मुख्यमंत्री रघुवर दास, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु, विधायक मनीष जायसवाल व जयंत सिन्हा की पत्नी पुनीत कुमार सिन्हा शामिल हुए. इससे पहले श्री सिन्हा नामांकन के लिए सम

  • अधिवक्ताओं ने की बरही अनुमंडल में व्यावहार न्यायालय स्थापना की मांग

    बरही अनुमंडल की स्थापना हुए 10 अप्रैल को 25 साल पूरा हो गया. नवगठित बरही अनुमंडल का उदघाटन अविभाजित विहार के तत्कालीन मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने 10 अप्रैल 1994 को किया था. बरही अनुमंडलीय अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष आशीष कुमार ओझा व महासचिव राजकुमार प्रसाद ने सिल्वर जुबली के मौके पर कहा कि 25 वर्ष में बरही अनुमंडल को संपूर्ण अनुमंडल नहीं बन पाना चिंताजनक बात है.

  • 400 मंदिरों में एक साथ हुआ अनुष्ठान, उमड़ी भक्तों की भीड़

    हजारीबाग जिले के लगभग 500 मंदिरों में बुधवार को एक साथ मनोकामना सिद्धि अनुष्ठान यज्ञ अनुष्ठान हुआ. यशवंत सिन्हा के सौजन्य और सुनील सिन्हा की देखरेख में पिछले 27 वर्षों से यह आयोजन होता चला आ रहा है. अनुष्ठान में श्री हनुमान चालीसा का 108 पाठ, गीता पाठ, माला जाप एवं सत्यनारायण भगवान का पूजन किया गया. अनुष्ठान में शामिल होने के लिए शहर से भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी. सैकड़ों महिलाओं व पुरुषों ने भक्तिभाव के साथ अनुष्ठान में हिस्सा लिया.

  • सेना ने किया था पाकिस्तानी आक्रमण को ध्वस्त : कमांडेंट

    22 बटालियन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के हजारीबाग स्थित प्रागंण में बुधवार को शौर्य दिवस मनाया गया. वाहिनी के कमांडेड विष्णु गौतम ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी. हजारीबाग के हुरहुरु चौक स्थित शहीद सौरभ एस बारला की मूर्ति पर शहीद की माता की उपस्थिति में माल्यार्पण कर सलामी दी गयी.

  • बरकट्ठा : बेटी की शादी के लिए रखा था लाखों रुपये और जेवरात, चोरों ने किया 'हाथ साफ'

    प्रखंड क्षेत्र के ग्राम बरवां में चोरों ने मंगलवार की रात एक घर से लाखों के जेवरात व नकद रुपयों की चोरी कर ली. चोरों ने घर में लगे ताले और दरवाजे को तोड़कर अंदर प्रवेश किया और इस घटना को अंजाम दिया.

  • घर में घुसा बेकाबू ट्रक

    केरेडारी-हजारीबाग मुख्य पथ स्थित बेल चौक रविदास मुहल्ला के पास ओवरटेक करने के क्रम में एक ट्रक बेकाबू होकर एक घर में जा घुसा. इस हादसे में घर में सोये लोग बाल-बाल बचे. घटना सोमवार देर रात की है.

  • चौपारण में निकला जुलूस, उमड़ी भीड़

    प्रखंड के ताजपुर में रामनवमी का मंगला जुलूस निकला. जुलूस रामनवमी अखाड़ा ताजपुर देवी मंडप से गाजे बाजे एवं झांकी के साथ निकला. जुलूस में शामिल लोग देर रात तक जयकारा लगाते रहे.

  • आमने-सामने : हजारीबाग संसदीय क्षेत्र, जानें सांसद जयंत सिन्हा के दावे और विपक्ष का आरोप

    2014 के लोकसभा चुनाव में हजारीबाग सीट पर भाजपा-कांग्रेस के बीच मुकाबला हुआ था. भाजपा ने पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा के पुत्र जयंत सिन्हा और कांग्रेस ने सौरभ नारायण सिंह को चुनाव मैदान में उतारा था. जयंत सिन्हा ने सौरभ नारायण सिंह को 1,59,046 मतों से पराजित किया था. जयंत सिन्हा ने केंद्र सरकार में वित्त राज्य मंत्री और नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री का दायित्व निभाया.

  • प्रकृति की रक्षा करने की प्रेरणा देता है सरहुल पर्व

    आदिवासियों का प्राकृतिक महापर्व सरहुल सोमवार को श्रद्धा, प्रेम व विश्वास के साथ मनाया गया. जिला मिशन मैदान स्थित सरना स्थल पर केंद्रीय सरना समिति की ओर से पर्व का

  • प्रथम प्रयास में आइएएस बना शशांक

    जिले के चौपारण प्रखंड के दैहर निवासी शशांक ने मात्र 23 वर्ष की उम्र में अपने प्रथम प्रयास में आइएएस की परीक्षा में सफलता प्राप्त कर गुरुकुल कोचिंग संस्थान व हजारीबाग जिला को गौरवान्वित किया है.

  • मरम्मत नहीं, कई िदनों से बेकार पड़ा है पानी टैंकर

    दो वर्ष पहले सरकारी योजना से हेसालौंग पंचायत में खरीदी गयी पानी टैंकर मरम्मत के अभाव में बेकार पड़ा हुआ है. पानी टैंकर नहीं रहने से लोगों को कई तरह की परेशानी उठानी पड़ रही है. जानकारी के अनुसार 14वीं वित योजना से वर्ष 2016 में हेसालौंग पंचायत के लिए एक लाख 41 हजार 500 रुपये की लागत से पानी टैंकर खरीदी गयी थी.

  • किसानों का गांधीगीरी प्रदर्शन तीसरे दिन भी जारी, जमीन की सुरक्षा के लिए लगाया तिरंगा

    बड़कागांव प्रखंड के चुरचू गांव में किसानों के खेतों में एनटीपीसी के द्वारा ओबी गिराने को लेकर किसानों का तीसरे दिन भी विरोध प्रदर्शन जारी है. अब तक समस्या का समाधान नहीं हो पाया है. किसानों ने कंपनी एनटीपीसी के द्वारा गिरायी गयी ओबी के ऊपर किसान तिरंगा झंडा गाड़कर शांतिपूर्वक विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

  • बड़कागांव : गये थे अवैध कोयला पकड़ने, महुआ चुनने गये मजदूर की मोटरसाइकिल उठा लाए वन विभाग वाले

    इन दिनों बड़कागांव वासियों की समस्याएं घटने की नाम नहीं ले रही. दिनोंदिन बढ़ती ही जा रही हैं. पुलिस पदाधिकारियों व प्रशासनिक पदाधिकारियों का आक्रोश का खामियाजा आए दिन रोज भुगतने को मिल रहा है. जिसको लेकर सोमवार सुबह 9 बजे खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे कहावत को उस समय वन विभाग के द्वारा चरितार्थ किया गया.

  • पैसे के अभाव में नहीं हो पा रहा रवि का इलाज, आटा चक्‍की में फंसकर कट चुका है एक हाथ

    प्रखंड के महराजगंज निवासी 12वीं का छात्र रवि रंजन कुमार केसरी रांची के मेडिका अस्पताल में इलाजरत है. रवि का हाथ आटा चक्की मिल में फंस जाने के कारण कट चुका है. पैसे के अभाव में उसका उचित इलाज नहीं हो पा रहा है. अस्पताल के बेड पर पड़े रवि को उचित इलाज के लिए आम लोगों से सहयोग राशि की जरूरत है. रवि साधारण परिवार से है. घर की माली स्थित भी अच्छी नहीं है.

  • राष्ट्रीय पटल पर होगा आइसेक्ट

    आइसेक्ट के कुलाधिपति संतोष चौबे ने शनिवार को आइसेक्ट विवि की भूमि पूजन की. मौके पर कुलपति डॉ एसके श्रीवास्तव, कुलसचिव डॉ मुनीष गोविंद उपस्थित थे. संतोष चौबे ने कहा कि आइसेक्ट विवि, हजारीबाग का लक्ष्य अंतरराष्ट्रीय पटल पर अपना नाम दर्ज करना है. आइसेक्ट ने शैक्षणिक क्षेत्र में अलग पहचान बनायी है.

  • ड्रोन से रहेगी जुलूस पर नजर

    लोकसभा चुनाव के साथ रामनवमी त्योहार शांतिपूर्वक संपन्न कराने को लेकर जिला प्रशासन ने नगर भवन में शांति समिति की बैठक की. बैठक में डीसी रविशंकर शुक्ला ने कहा कि गत वर्ष रामनवमी का त्योहार शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने में शहरवासियों का अहम योगदान रहा. उम्मीद है कि इस वर्ष भी लोगों का सहयोग जिला प्रशासन को मिलेगा.

  • लड़के की शादी कहीं और तय हुई थी, पर हो रही है कहीं और

    एक लड़की से शादी का रिश्ता तय कर किसी दूसरी लड़की से शादी करने के फैसले से लड़का को मुसीबत में डाल दिया है. लड़की के परिजन ने गिद्दी थाना में लिखित शिकायत की है और कार्रवाई की मांग की है. पुलिस मामले की छानबीन शुरू कर दी है. दोनों पक्ष के लोग गिद्दी थाना में घंटों रहे, लेकिन मामला का निबटारा नहीं हुआ.

  • नौसिखिया चला रहा था स्कॉर्पियो, कई बाइक को टक्कर मारी, मची अफरा-तफरी

    मटवारी मैदान में शुक्रवार की सुबह उस वक्त अफरा-तफरी मच गयी, जब वाहन सीखने के क्रम में एक नौसिखिया चालक ने कई वाहनों को रौंद डाला. चालक से नियंत्रण से बाहर स्कॉर्पियो गाड़ी एक दीवार से टकरा कर रुकी, जिसके बाद लोगों ने हादसा टला. घटना सुबह करीब आठ बजे की है.

  • सड़क दुर्घटना में वृद्ध की मौत, चालक गिरफ्तार

    कटकमसांडी स्थित पेलावल ओपी थाना क्षेत्र के हेदलाग गांव में 407 ट्रक की चपेट में आने से मीनू दुसाध (72) की मौत हो गयी. वह हेदलाग गांव का रहनेवाला था. जानकारी के अनुसार मीनू घर के सामने चापानल पर स्नान करने जा रहे थे. इसी दौरान विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक ने चपेट में ले लिया. इससे मौके पर ही मौत हो गयी. ट्रक गांव का ही होरिल साव चला रहा था.

  • गोलबंद हुए ग्रामीण, किया हंगामा

    प्रखंड के अलग-अलग गांव से शुक्रवार को सैकड़ों ग्रामीण व स्कूली बच्चे शराब दुकान के विरुद्ध गोलबंद हुए और सड़क पर उतर आये. आक्रोशित लोगों ने शराब की दुकान में ताला जड़ दिया और हंगामा किया. ग्रामीण आबकारी विभाग से सरकारी शराब दुकान को दूसरे स्थान पर स्थानांतरण करने की मांग कर रहे थे.

  • हजारीबाग के दीपंकर रो यूपीएससी में 166 व प्रियांक को 274वां स्थान

    हजारीबाग डीएसपी कमल किशोर के पुत्र प्रियांक किशोर ने यूपीएससी की परीक्षा में सफलता पायी है. प्रियांक को पूरे देश में 274वां स्थान प्राप्त हुआ है. प्रियांक की प्रारंभिक शिक्षा बक्सर में हुई.

  • औषधि निरीक्षक दल ने की छापेमारी, दो दवा दुकान सील

    राज्यस्तरीय औषधि निरीक्षक दल ने शुक्रवार को प्रखंड की विभिन्न दवा दुकानों में छापेमारी की. इसमें दो दवा दुकानों को सील कर दिया. सील की गयी दुकानों में जेनेरिको एजेंसी कुट्टी व खुशी फार्मा सिमरिया चौक शामिल है. निरीक्षक दल ने सिमरिया चौक के द मेडिसिन वर्ल्ड के संचालक के आवास तुंबापतरा से भारी मात्रा में प्रतिबंधित दवाइयां बरामद की है.

  • Hazaribagh : झुरझुरी गांव से लापता हुए व्यक्ति का शव जंगल में पेड़ से लटका मिला

    प्रखंड क्षेत्र के ग्राम झुरझुरी से 18 दिन पहले लापता हुए एक व्यक्ति का शव जंगल से बरामद किया गया है. पुलिस को मृतक का शव ग्राम महावर पहाड़ के ऊपर एक पेड़ से झूलता हुआ मिला है. मृतक की पहचान ग्राम झुरझुरी निवासी चेतलाल महतो (60 वर्ष), पिता- स्व. चुरामन महतो के रूप में की गयी है.

  • हजारीबाग : देश भर में 22 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी माले

    हजारीबाग/रांची : भाकपा माले ने लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी का घोषणा पत्र गुरुवार को जारी कर दिया. हजारीबाग स्थित महाजन पैलेस सभागार में राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य, पूर्व विधायक विनोद सिंह, राष्ट्रीय कमेटी सदस्य देवकी नंदन बेदिया, जसमं के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रो शंभु बादल, जिला कमेटी सदस्य सीपी राय ने इसकी घोषणा की. घोषणा पत्र में भ्रष्ट कॉरपोरेट राज्य का खात्मा, आर्थिक नीतियों में जन पक्षधर बदलाव व भ्रष्टाचार पर रोक की बात कही गयी है. दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि पार्टी ने पूरे देश में कुल 22 उम्मीदवारों को खड़ा करने का फैसला लिया है.

  • रामवि मांडू में बच्चों का नामांकन कराने के लिए घूम रहे हैं शिक्षक

    राजकीय मध्य विद्यालय मांडू में सत्र 2019-20 में बच्चों का नामांकन कराने के लिए स्कूल के सभी शिक्षक जोर शोर से लगे हुए हैं. स्कूल सचिव चंद्रशेखर प्रसाद के नेतृत्व में गुरुवार को कई शिक्षक मांडू डीह व मांडू चट्टी के विभिन्न गली मुहल्लों का भ्रमण किया.

  • असामाजिक तत्वों ने महावीरी झंडे उखाड़े

    भदानीनगर क्षेत्र के महुआ टोला गांव में 11-15 मई तक हनुमान मंदिर प्राण प्रतिष्ठा यज्ञ समारोह का आयोजन किया जायेगा. इसकी तैयारी चल ही रही थी, इसी बीच बुधवार की रात असामाजिक तत्वों ने जगह-जगह पर यज्ञ समिति द्वारा लगाये गये महावीरी झंडा को उखाड़ कर फेंक दिया. कई झंडों को जला भी दिया.

  • चंदा नहीं देने पर युवकों ने वाहन में तोड़फोड़ की

    चंदा नहीं देने व वाहन को तोड़फोड़ करने के विरोध में ट्रक चालक ने डोकाबेड़ा मैदान के पास सड़क जाम कर दिया. स्थानीय लोगों के आश्वासन पर ट्रक चालक ने जाम हटाया.

  • इचाक में ट्रक-स्कार्पियो की सीधी टक्कर, रेलवे ठेकेदार की मौत, चालक गंभीर

    एनएच-33 रांची-पटना मुख्य मार्ग पर इचाक मोड अमृत गंगा लाइन होटल के समीप ट्रक-स्कार्पियो के बीच हुई सीधी टक्कर में एक व्यक्ति की मौत हो गयी, वहीं स्कार्पियो का चालक गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना की सूचना मिलते ही प्रशिक्षु आईपीएस सह इचाक थाना प्रभारी राकेश रंजन, पुलिस बल के साथ मौके पहुंचे.

  • झारखंड में NH33 पर गंगा होटल के पास कार को ट्रक ने मारा धक्का, एक की मौत, कई घायल

    हजारीबाग : झारखंड के हजारीबाग में राष्ट्रीय राजमार्ग (NH33) पर गंगा होटल के पास एक कार को ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी. इससे कार पलट गया. इसमें एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि कई अन्य घायल हो गये. कार के अंदर से महिला और बच्चों के रोने की आवाजें आ रही हैं. इन्हें बाहर निकालने में स्थानीय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कार को सीधा करने के लिए क्रेन को बुलाया गया है.

  • मनोज यादव छह को चतरा से करेंगे नामांकन

    चतरा लोकसभा से महागठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी मनोज कुमार यादव छह अप्रैल को नामांकन करेंगे. हालांकि गठबंधन की ओर से इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है.

  • रामनवमी में आचार संहिता का पालन करें : एसडीओ

    रामनवमी महापर्व को लेकर पुराना काली मंडा प्रांगण में एसडीओ मेघा भारद्वाज व प्रशिक्षु आइपीएस राकेश रंजन ने शांति समिति की बैठक की. एसडीओ ने कहा कि रामनवमी उत्साह के साथ शांतिपूर्ण तरीके से मनाये. अखाड़ा व समिति के लोग रामनवमी पूजा व झांकी में आचार संहिता के नियमों का पालन करें.

  • पुराना इचाक व बोंगा में समिति का गठन

    रामनवमी की झांकी निकालने के मुद्दे पर अांबेडकर नगर, पुराना इचाक में बैठक हुई. इसमें दशमी की झांकी निकालने का निर्णय लिया गया. सर्वसम्मति से समिति का गठन किया गया. इसमें अध्यक्ष निर्मल कुमार मुखिया अध्यक्ष, उपाध्यक्ष नेमधारी रविदास, सचिव सुनील कुमार, उप-सचिव संजीत कुमार एवं कोषाध्यक्ष शिवकुमार, पंकज रविदास, विकास कुमार को बनाया गया.

  • मारपीट में पांच लोग घायल, रेफर

    प्रखंड के तरवागड़ा गांव में बुधवार को विवादित स्थल पर हो रहे भवन निर्माण के दौरान पुलिस के समक्ष एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष पर हमला कर पांच लोगों को घायल कर दिया. हमलावर पहले से ही तैयारी कर रखी थी. पुलिस दूसरे पक्ष से बातचीत कर रही थी, तभी हमलावरों ने लाठी, टांगी व डंडे से मार कर पांच लोगों को घायल कर दिया.

  • मिली थी अस्थायी स्वीकृति बना ली दो मंजिला दुकान

    शहर के अन्नदा चौक स्थित पालिका मार्केट में अनाधिकृत रूप से दो मंजिली दुकान बनानेवाले व्यक्ति पर अब तक नगर निगम ने कार्रवाई नहीं की है. दुकान का निर्माण पिछले एक माह से हो रहा था. प्रभात खबर ने इससे संबंधित खबर 29 मार्च को प्रकाशित किया था, जिसके बाद दुकान को सील किया ग

  • डुमर में विश्वकर्मा विकास समिति की बैठक

    सदर प्रखंड के ग्राम डुमर में विश्वकर्मा विकास समिति की बैठक हुई. बैठक में समाज की मजबूती, मंदिर की व्यवस्था एवं आपसी भाईचारगी पर विचार-विमर्श किया गया. साथ ही नौ अप्रैल को विश्वकर्मा मंदिर का स्थापना दिवस मनाने का निर्णय लिया गया. वर्ष 2019-20 के लिए कमेटी के नये पदाधिकारियों एवं सदस्यों का चयन किया गया.

  • बरही में कंटेनर में लगी भीषण आग

    थाना क्षेत्र के टोल प्लाजा जीटी रोड के पास मंगलवार की सुबह 10.30 बजे एक कंटेनर (एमपी-07 एसडी-5454) में आग लग गयी. हादसे में कंटेनर में लदा लाखों रुपये का होजरी जल गया.

  • चौपारण में आगजनी, लाखों की संपत्ति जलकर हुई राख

    प्रखंड के अलग-अलग स्थानों पर 24 घंटे में दो अगलगी की घटना घटी. पहली घटना ग्राम पंचायत ब्रह्मोरिया के बुढ़िया डाबर गांव में सोमवार की देर रात घटी. यहां रूपन यादव के घर में आग लग गयी, जिससे घर का सारा सामान जल कर राख हो गया. ग्रामीणों के प्रयास से आग पर काबू पाया गया.

  • देर रात तक लगते रहे जय श्रीराम के जयकारे

    श्री चैत रामनवमी के पूर्व दूसरा मंगला जुलूस परंपरागत ढंग से शहर में मंगलवार की देर शाम निकला. विभिन्न आखाड़ों से निकाले गये मंगला जुलूस में श्रद्धा व उल्लास का माहौल देखते ही बन रहा था. वहीं मुहल्लों की रामनवमी महासमिति की ओर से जुलूस के साथ झांकी निकाली गयी.

  • कैरियर के प्रति संजीदा बनें विद्यार्थी

    इंजीनियरिंग व डॉक्टर बनने का लक्ष्य निर्धारित करनेवाले विद्यार्थियों के लिए होटल श्री विनायक में कैरियर एजुकेशन सेमिनार लगाया गया. आयोजन इंजीनियरिंग व मेडिकल प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कराने वाले हजारीबाग के संस्थान एचिवर्स क्लासेस ने किया था.

  • ट्रक की चपेट में आने से चालक की मौत

    टंडवा-हजारीबाग मुख्य मार्ग पतरा चौक के समीप ट्रक की चपेट में आने चालक की मौत हो गयी. घटना रविवार देर रात की है. घटना के संबंध में पतरा चौक के समीप ट्रक (जेएच-02एडब्लू-9274) खड़ा था.

  • कुएं से मिला युवक का शव

    जिले कटकमसांडी थाना के पेलावल ओपी क्षेत्र के कंचनपुर गांव में कुएं से सोमवार को युवक का शव बरामद हुआ. युवक की पहचान करण कुमार (23), पिता- सुदामा महतो, ग्राम- कंचनपुर के रूप में हुई है. पेलावल ओपी पुलिस ने शव को शव को सदर अस्पताल भेज दिया. इसके बाद शव को रांची पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया.

  • मारपीट व लूटपाट के तीन मामले दर्ज

    कटकमसांडी थाना में तीन अलग अलग मामले दर्ज कराये गये है. इसमें लुपुंग गांव के दीपू कुमार दास ने चोरी व मारपीट का मामला दर्ज कराया है. इसमें गांव के संतोष कुमार दास, सोमर दास, रोहित दास, यशोदा देवी व वसंती देवी को आरोपी बनाया है.

  • पूर्व से निर्धारित मार्ग से ही निकलेगा जुलूस

    बड़कागांव थाना परिसर में सोमवार को शांति समिति की दूसरी बैठक हुई. अध्यक्षता बीडीओ राकेश कुमार व संचालन थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने किया. बैठक में इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार सिन्हा, जेएसआइ जगन्नाथ चक्रवर्ती, डाड़ीकला के थाना प्रभारी धनंजय सिंह, बादम के सेवानिवृत्त शिक्षक महेंद्र पांडेय समेत प्रखंड के 23 पंचायतों के विभिन्न अखाड़ों के अध्यक्ष, सचिव,

  • हजारीबाग से भाजपा प्रत्‍याशी जयंत सिन्‍हा ने कहा- मेरे साथ पिता का आशीर्वाद है

    हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे नागर विमानन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने सोमवार को कहा कि पिता यशवंत सिन्हा का आशीर्वाद उनके साथ है और उम्मीद है कि उनके अभिभावक छह मई को उनके पक्ष में मतदान करेंगे.

  • ग्रामीण महिलाओं के विरोध के सामने मौन हुआ वन विभाग, छापेमारी करने गये वनकर्मी उल्टे पांव लौटे

    प्रखंड के ग्राम पंचायत भगहर के घरसरी गांव में छापामारी करने गयी वन विभाग के पदाधिकारियों को ग्रामीण महिलाओं के विरोध का सामना करना पड़ा. वनकर्मियों को देखते ही पूरे गांव की महिलाएं गोलबंद हो गयी. महिलाओं के बढ़ते आक्रोश को देख वनकर्मी उल्टे पांव लौट गये.

  • शांति समिति की बैठक में विधि व्यवस्था पर चर्चा, DJ के लिए लेनी होगी एसडीओ से अनुमति

    बड़कागांव थाना परिसर में शांति समिति की दूसरी बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार व संचालन थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने की. बैठक में इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार सिन्हा, जेएसआई जगरनाथ चक्रवर्ती डाड़ीकलां के थाना प्रभारी धनंजय सिंह, बादम के सेवानिवृत्त शिक्षक महेंद्र पांडेय समेत प्रखंड के 23 पंचायतों के विभिन्न अखाड़ों के अध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष एवं लाइसेंसधारी सदस्य शामिल हुए.

  • बरकट्ठा के एक व्यक्ति की मुंबई में पत्‍थर के खान में दबने से मौत

    प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बेडोखुर्द गांव के एक व्यक्ति की मौत महाराष्ट्र के नवी मुंबई अंतगर्त चीरला पहाड़ी में खान ढहने से दबकर हो गयी. ग्राम बेड़ोखुर्द गैडा निवासी मो इस्माईल अंसारी (22 वर्ष), पिता- इस्राइल अंसारी नवी मुंबई में पोकलेन मशीन में ऑपरेटर का कार्य करता था.

  • चौपारण : GT Road पर सड़क हादसे में एक की मौत, बाल-बाल बचे बीडीओ, सीओ और दारोगा

    चौपारण : झारखंड के हजारीबाग जिले के चौपारण प्रखंड के जीटी रोड स्थित दनुआं घाटी में शुक्रवार भीषण सड़क हादसे में एक मजदूर की मौत हो गयी, जबकि इस हादसे में आधा दर्जन लोग घायल हो गये. घायलों को इलाज के बाद डॉ धीरज कुमार ने बेहतर इलाज के लिए हजारीबाग सदर अस्पताल रेफर कर दिया. घटना में देखते ही देखते पांच वाहन आपस मे टकराते हुए कोई 20 फिट तो कोई 30 फिट गड्डे में चले गये. गनीमत यह है कि इस हादसे में बीडीओ, सीओ और स्थानीय थाने के दारोगा की जान बाल-बाल बच गयी.

  • चौपारण : अमेरिकी यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर की मौत, पत्नी और बेटी घायल

    चौपारण के दनुआ घाटी में 20 फीट गड्ढे में गिरी अनियंत्रित कार चौपारण : अमेरिका के लुसियाना स्टेट यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर व मधुपुर निवासी (देवघर) प्रोफेसर चंदन शाही की सड़क हादसे में मौत हो गयी. वहीं उनकी पत्नी निरुपमा देवी (40) व बेटी परिधि (10) घायल हो गयी.

  • देर शाम तक जारी नहीं हो पाया था 3000 विद्यार्थियों का एडमिट कार्ड

    विभावि स्नातक समेस्टर-एक की परीक्षा 29 मार्च से शुरू होगी. तीन प्राइवेट कॉलेज के लगभग 3000 विद्यार्थियों का एडमिट कार्ड गुरुवार की देर शाम तक जारी नहीं हो पाया. तीन कॉलेजों का संबंधन सरकार के पास गुरुवार शाम तक लं

  • पालिका मार्केट में किसके आदेश से बन रही है दुकान, निगम बेखबर

    शहर के अन्नदा चौक स्थित पालिका मार्केट में दो मंजिला दुकान का निर्माण हो रहा है. इसमें दिन-रात काम हो रहा है. यह दुकान किसके आदेश से बन रहा है, यह निगम को पता नहीं है. शहर के प्रमुख व्यावसायिक स्थल टाउन हॉल के बगल में पालिका मार्केट है. मार्केट के पश्चिम की ओर नवाबगंज रोड के किनारे दुकान का निर्माण हो रहा है.

  • फरार प्रेमी युगल शादी कर पहुंचे थाना

    पिंडारकोन से 26 मार्च को फरार प्रेमी युगल विवाह कर 28 मार्च की सुबह पदमा ओपी पहुंचे. राजेश चन्द्रवंशी (पिता-भीम राम) व लड़की ने बताया कि दोनों स्वेच्छा से घर से निकले थे और

  • अस्पताल में जुड़वा नवजात की मौत के बाद हुआ हंगामा

    कुम्हरडीहा निवासी मुरली महतो ने अपनी पत्नी गीता देवी को प्रसव कराने को लेकर गुरुवार की सुबह बड़कागांव हजारीबाग मार्ग स्थित रेंज ऑफिस के निकट स्थित शांति सेवा सदन में भर्ती कराया था. भर्ती के बाद संचालक द्वारा हजारीबाग से डॉक्टर अर्जुन कुमार को टेलीफोन कर बुलाया गया.

  • 20 फीट गहरी खाई में गिरी कार - पति की मौत, पत्नी और बच्ची घायल

    जीटी रोड स्थित दनुआं घाटी में गुरुवार को एक कार अनियंत्रित होकर 20 फीट गहरी खाई में गिर गयी, जिसमें एक व्‍यक्ति की मौत हो गयी. जबकि एक महिला और एक बच्‍ची घायल हो गयी. दोनों का इलाज अस्‍पताल में चल रहा है. जानकारी के अनुसार कार में पति-पत्नी और उनकी बेटी सवार थे.

  • झारखंड के रास्ते पंजाब भेजा जा रहा था 110 बोरा नशीला पदार्थ, चौपारण पुलिस ने पकड़ा

    चौपारण : झारखंड के हजारीबाग जिला स्थित चौपारण प्रखंड के जीटी रोड पर सांझा के पास पुलिस ने एक ट्रक से 110 बोरा नशीला पदार्थ जब्त किया. इसकी कीमत लाखों रुपये है. पुलिस को यह बड़ी कामयाबी गुरुवार को मिली. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि एक ट्रक में नशीले पदार्थ की खेप पंजाब भेजी जा रही है.

  • तहजीब व इंसानियत हिंदुस्तान से सीखें

    संत कोलंबा महाविद्यालय उर्दू विभाग में बुधवार को राष्ट्रीय उर्दू भाषा विकास परिषद, नयी दिल्ली एवं अल बरकात एजुकेशनल ट्रस्ट के सहयोग से सेमिनार का आयोजन अनमोल डेल्टा हॉल में किया गया. सचिव डॉ जमाल अहमद ने कार्यक्रम की शुरुआत की. कहा कि उर्दू अपने मुल्क की हमदम और तहजीब की भाषा है.

  • चौपारण : तेल मिल में फंसकर युवक का हाथ कटा, बाल-बाल बची जान

    प्रखंड के महाराजगंज चौक पर स्थित एक तेल मिल में बडा़ हादसा हुआ. मिल में काम कर रहे सोनू केसरी (उम्र 19 साल) की हाथ गलती से मशीन में फंसकर कट गयी.

  • शांतिपूर्वक रामनवमी मनायें और शराब का सेवन नहीं करें

    रामनवमी पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक बड़कागांव थाना परिसर में हुई. अध्यक्षता पूर्व विधायक लोकनाथ महतो व संचालन एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह ने किया. बैठक में उपस्थित सभी जनप्रतिनिधियों ने रामनवमी पर्व को शांतिपूर्वक मनाने का संकल्प लिया. ग्रामीणों ने प्रशासन से कहा कि बड़कागांव अब शराब मुक्त बनेगा. एसडीपीओ अनिल सिंह ने कहा कि यदि आप लोग प्रशासन को सहयोग करें, तो निश्चित बड़कागांव शराब मुक्त होगा.

  • दुर्घटना को निमंत्रण दे रहे हैं सड़क के किनारे सूखे पेड़

    एनएच-100 मुख्य सड़क के किनारे सूखे पेड़ दुर्घटना को आमंत्रित कर रहे है. आंधी के बाद इन पेड़ों के डंगाल टूट कर सड़क पर गिर रहे है, तो दूसरी तरफ कई पेड़ गिरने की स्थिति

  • घर में घुस कर की मारपीट, एक घायल

    थाना क्षेत्र के कुरहा निवासी प्रदीप प्रसाद मेहता के घर में घुस कर उसके साथ मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है. मारपीट में प्रदीप मेहता के सिर में चोट लगी है. सदर अस्पताल में इलाज के बाद चिकित्सकों ने उसे रिम्स रेफर किया है. घटना सोमवार को करीब 10 बजे दिन घटी. इस संबंध में खुशबू कुमारी (प

  • मतदान के लिए कोई एक पहचान पत्र जरूरी : डीसी

    लोकसभा निर्वाचन-2019 के लिए निर्वाचक फोटो पहचान पत्र शनिवार को जारी किया गया. मतदान स्थल पर अपना मत डालने से पहले अपनी पहचान सुनिश्चित करने के लिए अपना निर्वाचन फोटो पहचान पत्र मतदाताओं को दिखाना होगा. जो अपना निर्वाचन फोटो पहचान पत्र नहीं दिखा पाते हैं, उन्हें कोई एक दस्तावेज दिखाना होगा.

  • भगत सिंह व्यक्ति नहीं, विचारधारा

    शहर के भगत सिंह चौक पर शहीद ए आजम भगत सिंह, सुखदेव एवं राजगुरु का 89वां शहादत दिवस मनाया गया. ऑल इंडिया डीएसओ छात्र संगठन एवं अखिल भारतीय सर्वधर्म कौमी एकता के संयुक्त तत्वावधान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता जीवन यादव व विनोद सिंह ने की.

  • विद्यार्थी परिषद ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

    प्रखंड के बसरिया में शनिवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से कार्यक्रम आयोजित कर सरदार भगत सिंह समेत अन्य शहीदों को श्रद्धांजलि दी गयी. कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रखंड संयोजक धीरज प्रजापति ने की.

  • हजारीबाग के झुरझुरी गांव में युवक-युवती ने लगायी फांसी, परीक्षा का तनाव या...

    बरकट्ठा : हजारीबाग जिला के बरकट्ठा क्षेत्र में कथित तौर पर परीक्षा के तनाव में एक युवक और एक युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मामला प्रखंड के झुरझुरी गांव का है. मृतकों के नाम आमना खातून (15) और राजेश कुमार (17) हैं. आमना के पिता का नाम अजहर अंसारी है जबकि राजेश के पिता का नाम मुन्नीलाल प्रसाद है. दोनों झुरझुरी गांव के ही रहने वाले हैं.

  • हजारीबाग में पेड़ से टकराकर बस पलटी, आधा दर्जन से अधिक यात्री घायल, पांच गंभीर

    विष्णुगढ़ : झारखंड के हजारीबाग जिला के विष्णुगढ़-हजारीबाग पथ पर सड़क दुर्घटना में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये. घायलों में पांच लोगों की हालत गंभीर बतायी जा रही है.

  • कोयला चोरी करने वालों को पकड़ा

    गिद्दी सी ओबी डंपिंग में कोयला चुराने वाले कई लोगों को सुरक्षाकर्मियों ने मंगलवार को पकड़ा. उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया. इस दौरान कई साइकिलों को क्षतिग्रस्त किया गया. जानकारी के अनुसार, आये दिन ग्रामीण परियोजना के ओबी डंपिंग में घुस कर कोयला की चोरी करते हैं.

  • दुर्घटना में महिला घायल

    सड़क दुर्घटना में गिद्दी सी की एक महिला घायल हो गयी. उसे गिद्दी अस्पताल लाया गया. चिकित्सकों ने उसे नयीसराय रेफर कर दिया. यह घटना मंगलवार 12.30 बजे के

  • जयंत सिन्हा पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज

    हजारीबाग : केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा के खिलाफ सोमवार को कोतवाली थाना में आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है. प्राथमिकी बड़गाईं के अंचलाधिकारी शैलेश कुमार के लिखित आवेदन पर दर्ज की गयी है.

  • पिता का इंतजार कर रहे बच्चे को वाहन ने कुचला

    मयूरहंड थाना क्षेत्र के सुरही मोड़ के पास बराडीह निवासी द्वारिका साव के दस वर्षीय पुत्र सुभाष कुमार की मौत पिकअप वैन के धक्के से हो गयी. घटना सोमवार सुबह नौ बजे की है. जानकारी के अनुसार, द्वारिका साव तीन माह बाद मुंबई से होली मनाने घर आ रहे थे. उन्होंने घर पहुंचने की सूचना पत्नी व बच्चों को दी.

  • नन बैंकिंग कंपनी के मैनेजर से ‍2.39 लाख रुपये की लूट

    नन बैंकिंग कंपनी भारत फाइनांस के मैनेजर से अपराधियों ने दो लाख, 39 हजार, 745 रुपये लूट लिया. यह घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मुकुंदगंज-हरहद मार्ग पर स्थित सूजी फैक्टरी के समीप हुई. भुक्तभोगी मैनेजर रवि ठाकुर ( महुआर निवासी )ने मुफस्सिल थाना में मामला दर्ज कराया है.

  • सड़क दुर्घटना में युवक की मौत, सड़क जाम

    कटकमसांडी-हजारीबाग मार्ग के पेलावल मस्जिद के पास सोमवार को सड़क दुर्घटना में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. अस्पताल ले जाने के क्रम में घायल मो वसीम (19), पिता- स्व ताहिद साकिन पेलावल की मौत हो गयी. इस संबंध में पेलावल पुलिस ने बताया कि मो वसीम पेंट करने का काम करता था.

  • नाबालिग के साथ दुष्कर्म मामले के आरोपी को 10 साल की सजा

    नाबालिग छात्रा का अगवा कर दुष्कर्म करने वाले अभियुक्त विनोद ठाकुर उर्फ विनोद शर्मा बसरिया निवासी को दोषी पाते हुए सजा मुकर्रर की गयी है. सिविल कोर्ट के प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश रमेश कुमार ने निर्णय सुनाते हुए धारा 376 में 10 वर्ष सजा व 10 हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनायी है.

  • लिखलाही घाटी में सड़क दुर्घटना, एक की मौत

    केरेडारी-हजारीबाग मुख्य पथ लिखलाही घाटी के समीप सोमवार की सुबह 10 बजे अनियंत्रित हाइवा ने बाइक सवार युवक उपेंद्र यादव को अपनी चपेट में ले लिया. इससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. युवक केरेडारी थाना क्षेत्र के देवरिया खुर्द निवासी कोमल यादव का पुत्र है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि मृत युवक उपेंद्र यादव अपनी बाइक से हजारीबाग जा रहा था.

  • मनोहर पर्रिकर को श्रद्धांजलि दी

    बलसगरा में सोमवार को शोक सभा हुई. इसमें पूर्व केंद्रीय रक्षा मंत्री सह गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की याद में एक मिनट का मौन रखा गया और उन्हें याद किया गया. साथ ही उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गयी.

  • अरगडा क्षेत्र में कल्याणकारी कार्यों की स्थिति अच्छी नहीं है : आरएस महापात्रा

    सीसीएल मुख्यालय के निदेशक कार्मिक आरएस महापात्रा ने सोमवार को अरगडा कोयला क्षेत्र के विभिन्न परियोजनाओं में कायाकल्प योजना के कार्यों, कैंटीन, आदर्श क्षेत्रीय अस्पताल आदि का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि मजदूरों के कल्याणकारी कार्यों पर सीसीएल कंपनी प्रति वर्ष करोड़ों रुपये खर्च करती है.

  • हाईवा ने फिर ली एक की जान, कंपनी ने 5 लाख मुआवजा व एक को नौकरी देने का दिया आश्वासन

    बड़कागांव-हजारीबाग पथ के लिखलाही घाटी के पास हाईवा ने मोटरसाइकिल चालक केरेडारी थाना क्षेत्र के देवरिया खुर्द निवासी कोमल यादव के पुत्र उपेंद्र यादव हाइवा की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गये. घायल अवस्था में इलाज के लिए बड़कागांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. जहां गंभीर स्थिति को देखते हुए हजारीबाग फिर रांची रिम्स रेफर कर दिया गया. रांची जाने के क्रम में रास्ते में ही उनकी मौत हो गयी.

  • गैस से भरा टैंकर पलटा, गैस रिसाव से अफरा-तफरी, टला हादसा

    जीटी रोड स्थित दनुआं घाटी में शुक्रवार की देर शाम गैस से भरा टैंकर पलट गया. टैंकर पलटने के बाद घाटी में सड़क से 20 फीट नीचे चला गया और दो भागों में बंट गया. टैंकर पलटने से गैस का रिसाव भी होने लगा, जिससे वहां खतरा उत्पन्न हो गया. घटना के बाद वहां अफरा-तफरी मच गयी.

  • प्रतिमाह 16.34 लाख भुगतान के बाद भी शहर की स्थिति नारकीय

    नगर निगम क्षेत्र में आउटसोर्सिंग से सफाई की योजना फेल हो गयी है. शहर की बेहतर सफाई के उद्देश्य से आउटसोर्सिंग का सहारा लिया गया, लेकिन स्थिति यथावत है. निगम ने रांची के निर्माण आउटसोर्सिंग कंपनी से दो पाली में सफाई के लिए 150 सफाई कर्मियों का एकरारनामा किया, लेकिन कंपनी सभी सफाई कर्मियों से काम नहीं करा पा रही है.

  • जंगली हाथियों ने फसलों को रौंदा

    चुरचू प्रखंड के बहेरा पंचायत अंतर्गत ग्राम पीपरा में 15 मार्च की देर रात लगभग दो बजे जंगली हाथियों ने उत्पात मचाया. लगभग छह की संख्या में आये हाथियों ने अल्ताब अली के खेत में लगे प्याज, टमाटर की फसलों को रौंद दिया.

  • काड़तरी नदी पर पुल नहीं बनने से ग्रामीणों को हो रही है परेशानी

    हजारीबाग संसदीय क्षेत्र के बड़कागांव प्रखंड स्थित काड़तरी नदी पर चार साल पहले पुल का दो पाया धंस कर बह गया था. इसकी सूचना पाकर तत्कालीन कृषि मंत्री योगेंद्र साव ने इसकी सुध ली थी. उन्‍होंने राज्य सरकार से पुनः पुल बनवाने की अनुशंसा की थी. इस पुल के बहने के बाद क्षेत्र के सांसद सह केंद्रीय राज्य मंत्री जयंत सिन्‍हा भी इसका निरीक्षण करने पहुंचे थे.

  • चौपारण : दनुआं घाटी में गैस से भरा टैंकर पलटा, प्रशासन के प्रयास से बड़ी घटना टली

    प्रखंड के जीटी रोड स्थित दनुआं घाटी में शुक्रवार देर शाम गैस से भरा टैंकर पलट गया. टैंकर घाटी में पलटते हुए सड़क से 20 फीट नीचे तक चला गया. घटनास्थल पर टैंकर दो भागों में बंट गया. टैंकर कहीं और जबकि गाड़ी का इंजन कहीं और हो गया. इतना ही नहीं, टैंकर पलटने से गैस का रिसाव भी होने लगा. घाटी में भयावह स्थिति उत्‍पन्‍न हो गयी.

  • नगर निगम में सिंगल विंडो सिस्टम हुआ फेल

    नगर निगम सिंगल विंडो सिस्टम फेल है. इसकी शुरुआत आठ अक्तूबर 2012 को नगर परिषद के तत्कालीन कार्यकारी अध्यक्ष मनीष जायसवाल और कार्यपालक पदाधिकारी सह तत्कालीन एसडीओ आइएएस रचना भगत ने की थी.

  • बाइक दुर्घटना में दंपती घायल

    मोहाने पुल के पास बाइक दुर्घटना में नोनगांव स्वास्थ्य उपकेंद्र की एएनएम मीना कुमारी व उनके पति कृष्ण कुमार घायल हो गये. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को हजारीबाग रेफर कर दिया गया.

  • शांति व सौहार्द के साथ होली मनाने का निर्णय

    थाना परिसर में शुक्रवार को शांति समिति की बैठक सह होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया. अध्यक्षता बीडीओ सह सीओ कृतिबाला लकड़ा व संचालन थाना प्रभारी रामबृक्ष राम ने किया. बैठक में होली का त्योहार शांति, सौहार्द व भाईचारे के साथ मनाने का निर्णय लिया गया. त्योहार के दौरान उपद्रवियों, अपराधियों व गलत अफवाह फैलाने वालों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी.

  • पुलिस और एक्साईज विभाग का इचाक में चला संयुक्त छापेमारी अभियान

    होली त्योहार के मद्देनजर शुक्रवार की सुबह इचाक पुलिस और एक्साईज विभाग के अधिकारियों ने अवैध देशी शराब निर्माण व बिक्री के खिलाफ संयुक्त छापेमारी अभियान चलाया. एनएच 33 से सटे दांगी के जतराही टांड दर्जनियां एवं टेमना टांड नरियाही में पूर्व से संचालित अवैध देशी शराब निर्माण के छह मिनी फैक्ट्री को ध्वस्त किया गया.

  • 36 घंटे से बिजली नहीं, बड़कागांव, केरेडारी व टंडवा प्रखंड में लोग परेशान

    बड़कागांव : बड़कागांव प्रखंड में 36 घंटे से बिजली नहीं है. फलस्वरूप बड़कागांव, केरेडारी और टंडवा प्रखंड के कई गांवों के लोग परेशान हैं. 13 मार्च के दोपहर में बिजली कट गयी थी. 15 मार्च की शाम तक बिजली नहीं आयी. मैट्रिक और इंटर की परीक्षाएं चल रही हैं. ऐसे में विद्यार्थियों को परीक्षा की तैयारी करने में दिक्कतें आ रही हैं.

  • बाइक सवार समेत तीन लोगों की मौत

    बरकट्ठा-इचाक मार्ग पर बुधवार की रात सड़क दुर्घटना में बाइक (जेएच-02एयू-7320) पर सवार दो लोगों की मौत हो गयी. घटना ग्राम बंडासिंघा-खैरा मार्ग के बीच जंगल में पुलिया के समीप घटी. मृतकों में बरकट्ठा के हेठली ढेबो निवासी सुखदेव सिंह (24) पिता-तुलेश्वर सिंह और दारू के दारूडीह निवासी छोटी सिंह (23) पिता-ऊगन सिंह शामिल हैं.

  • वन पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग ने बनाया माइक्रो प्लान

    वन पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग, बरही वन क्षेत्र की ओर से पदमा पंचायत भवन में ग्राम स्तरीय प्रशिक्षण सह परामर्श का आयोजन किया गया. इसमें पदमा और बरही प्रखंड के नौ गांव कुटीपीसी, अडार, दोनयखुर्द, मंगरमुंह, नावाडीह, केदारुत, कोरियाडीह, घियाही, नचनब्बे गांव के सैकड़ों ग्रामीण शामिल हुए.

  • बरकट्ठा-इचाक मार्ग पर हुए सड़क हादसे में दो लोगों की दर्दनाक मौत

    बरकट्ठा इचाक मार्ग पर हुई सड़क दुर्घटना में दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी. घटना बुधवार की रात में ग्राम बंडासिंघा खैरा मार्ग के बीच जंगल में पुलिया के समीप हुई. हादसे में ग्‍लैमर मोटरसाईकिल नंबर JH02AU 7320 पर सवार ग्राम हेठलीढेबो, बरकट्ठा निवासी सुखदेव सिंह (24 वर्ष), पिता- तुलेश्वर सिंह तथा ग्राम दारूडीह दारू निवासी छोटू सिंह (23 वर्ष), पिता- ऊगन सिंह की मौत हो गयी.

  • हजारीबाग : संत कोलंबा महाविद्यालय डायसिस को करें वापस

    हजारीबाग : संत कोलंबा कॉलेज हजारीबाग को वापस लेने का अल्टीमेटम डायसिस ऑफ सीएनआइ ने विनोबा भावे विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो रमेश शरण को दिया है. उपरोक्त जानकारी प्रो जयंत अग्रवाल कोषाध्यक्ष चर्च ऑफ नार्थ इंडिया न्यू दिल्ली, सीएनआइ सिनोड सह सचिव सीडीइएस ने दी.

  • विधायक की पुत्री के विवाह में शरीक हुए रघुवर दास

    मुख्यमंत्री रघुवर दास बुधवार को झारखंड आवास बोर्ड के चेयरमैन विधायक जानकी प्रसाद यादव की पुत्री के विवाह समारोह में शामिल हुए. मुख्यमंत्री ने विधायक के पैतृक आवास चटकरी गांव पहुंच कर जानकी यादव की पुत्री ज्योति कुमारी, पुत्र अजीत कुमार एवं पुत्रवधू प्रीति कुमारी को आशीर्वाद दिया.

  • एक सप्ताह से दी जा रही आलू व पत्तागोभी की सब्जी

    प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय झरपो के विद्यार्थियों ने मिड डे मील को लेकर बवाल मचाया. कक्षा अष्टम की रानी कुमारी, पूजा कुमारी, सुनैना कुमारी, सोनी कुमारी, अंजनी कुमारी, सपना कुमारी, कांति कुमारी, राखी कुमारी, पायल कुमारी, काजल कुमारी ने बुधवार को मध्याह्न भोजन के गुणवत्ता पर सवाल खड़ा कर दिया और खाना नहीं खाने का निर्णय लिया. काफी मान-मनव्वल के बाद छात्राओं ने भोजन किया.

  • सी-विजिल एप से करें शिकायत 100 मिनट में होगी कार्रवाई

    लोकसभा चुनाव में आचारसंहिता का उल्लंघन करनेवाले से कड़ाई से निबटने के लिए निर्वाचन आयोग ने विशेष एप बनाया है. एप का नाम निर्वाचन आयोग ने सी विजिल दिया है. इस एप के माध्यम से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने की शिकायत का निर्वारण 100 मिनट में होगा.

  • दो सड़क दुर्घटना में तीन घायल

    प्रखंड क्षेत्र में दो अलग-अलग स्थानों पर हुई सड़क दुर्घटनाओं में पति-पत्नी समेत तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. पहली घटना मंगलवार शाम हुई. हादसे में ग्राम परबत्ता निवासी कल्लू सोनार (65), पिता स्व विशुन सोनार घायल हो गये.

  • विष्णुगढ़ में बेकाबू वाहन ने तीन छात्राओं को कुचला

    हजारीबाग में विष्णुगढ़-गोविंदपुर पक्की सड़क पर मंझली नाला के पास मंगलवार को हुई सड़क दुर्घटना में मुरगाओ गांव की 12 वर्षीय बच्ची सहारून खातून (पिता-अकरम अंसारी) की मौत घटनास्थल पर हो गयी. वहीं हादसे में शमा परवीन (पिता-मुख्तार अंसारी) और आफसा खातून (पिता-मुस्ताक अंसारी) घायल हो गयीं.

  • चेन व पर्स की चोरी

    अॉटो पर सवार महिला संगीता कुमारी (पति-सुरेंद्र कुमार) गले से चेन किसी ने खींच लिया और पर्स की चोरी कर ली. महिला रोला गांव की रहनेवाली है.

  • सफल िवद्यार्थी हुए पुरस्कृत

    आकाशवाणी हजारीबाग केंद्र के माध्यम से केबी महिला कॉलेज में मंगलवार को भाषण प्रतियोगिता हुई. प्रसार भारती के तहत यहां प्रतियोगिता हुई. कार्यक्रम में अधिकांश छात्राओं ने पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम को अपना आदर्श बताया. आकाशवाणी केंद्र के प्रमुख डॉ अभ्रो चौधरी ने कहा कि कॉलेज की छात्राओं की प्रतिभा को उजागर करने के उद्दे

  • सड़क दुर्घटना में घायल

    थाना क्षेत्र के नावाखाप के पास हुई सड़क दुर्घटना में कुरहागढ़ा गांव निवासी मुकुंद कुमार राणा गंभीर रूप से घायल हो गये. विधायक मनीष जायसवाल की पहल पर इलाज आरोग्यम अस्पताल में चल रहा है.

  • गरीब लड़की की शादी में की मदद

    सिरका भूली क्वार्टर में मंगलवार को एके मिश्रा फाउंडेशन ने गरीब लड़की रानी (पिता स्व अर्जुन भुइयां) की शादी में खाद्य सामग्री व आर्थिक सहयोग किया. मौके पर फाउंडेशन के जिला प्रभारी अनिल मिश्रा व पुरुषोत्तम पांडेय ने कहा कि गरीबों को फाउंडेशन लंबे समय से सहयोग करते आ रहा है.

  • पर्यावरणविद बुलू इमाम को पद्मश्री सम्मान मिला

    झारखंड के प्रसिद्ध संस्कृतिकर्मी और पर्यावरणविद हजारीबाग निवासी बुलू इमाम को नई दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में पद्मश्री सम्मान से नवाजा गया. सोमवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुलू इमाम को सम्मानित किया. इन्हें यह सम्मान संस्कृति और समाज के क्षेत्र में योगदान के लिए दिया गया है.

  • आरक्षण नहीं दिया, तो आंदोलन जारी रहेगा

    प्रखंड के अलपीटो स्थित सामुदायिक भवन में रविवार को घटवाल-घटवार आदिवासी महासभा की प्रमंडलीय बैठक हुई. अध्यक्षता जिला अध्यक्ष भोला प्रसाद सिंह एवं संचालन सुरेंद्र सिंह ने किया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष काशीनाथ सिंह ने कहा कि घटवार-घाटवाल जाति के लोग आरक्षण से वंचित हैं.

  • 1672 बूथों पर 16 लाख मतदाता डालेंगे वोट

    लोकसभा चुनाव 2019 की घोषणा के बाद सोमवार को हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी सह उपायुक्त रविशंकर शुक्ला व एसडीओ मेघा भारद्वाज ने विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ चुनाव संबंधी चर्चा के बाद प्रेस को जानकारी दी. उपायुक्त ने कहा कि हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र में मतदान छह मई को होगा.

  • आत्मनिर्भरता के लिए संगठित होना होगा

    अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर सपोर्ट संस्था रामगढ़ के तत्वावधान में सोमवार को बड़काचुंबा में महिला सशक्तीकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एके मिश्रा फाउंडेशन की महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष रीमा मिश्रा ने कहा कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए जागरूक और संगठित होना होगा, तभी वह सशक्त बन सकती है.

  • वतन की सुरक्षा के लिए सीमा पर खड़े जवानों के साथ देश की 130 करोड़ जनता : भुनेश्‍वर मेहता

    वतन की सुरक्षा के लिए सीमा पर तैनात जवानों के साथ देश की 130 करोड़ जनता खड़ी है. देश के सारे विपक्षी दल पाकिस्तान के हरकतों एवं आतंकवादियों के खिलाफ है. किसी भी दल को जवानों की उपलब्धि का राजनीतिक लाभ उठाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए. उक्त बातें पूर्व सांसद भुनेश्वर प्रसाद मेहता ने रविवार को नीमा गांव में कहा.

  • बरकाकाना : हेंदेगीर स्टेशन मास्टर व पोर्टर का अपहरण, रिहा

    बरकाकाना : पूर्व मध्य रेलवे (धनबाद रेल मंडल) के बरकाकाना-गढ़वा रूट पर स्थित हेंदेगीर स्टेशन में शनिवार रात स्टेशन मास्टर राजीव कुमार और पोर्टर संतोष कुमार का पांच-छह हथियारबंद अपराधियों ने अपहरण कर लिया़ वहीं स्टेशन परिसर व पटरी के पास विस्फोटक रखकर उसे उड़ाने का प्रयास किया. घटना शनिवार देर रात लगभग 1.45 बजे की बतायी जा रही है.

  • पुलिस ने पांच अवैध शराब भट्ठियों को किया ध्वस्त, 16 ड्रम जावा महुआ भी किया गया नष्ट

    प्रशिक्षु आईपीएस राकेश रंजन के नेतृत्व में रविवार को अवैध शराब चुलाई और बिक्री के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया गया. जिसके तहत छोटकी और बड़की कारीमाटी गांव के समीप वर्षो से संचालित अबैध देशी शराब बनाने के पांच मिनी फैक्ट्री को इचाक पुलिस ने ध्वस्त किया. पुलिस के इस कार्रवाई से अवैध शराब कारोबारियों और उससे जुड़े लोगों में खलबली मची हुई है.

  • मोदी सरकार में नामुमकिन भी मुमकिन

    हजारीबाग रेलवे स्टेशन पर 28 करोड़ की लागत से कोच मेंटनेंस डिपो का भूमि पूजन शनिवार को किया गया. दिल्ली से ऑनलाइन वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सांसद सह केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा और रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव ने संयुक्त रूप से भूमि पूजन किया. वीडियो कांफ्रेंसिंग में जयंत सिन्हा ने कहा कि मोदी सरकार में नामुमकिन भी अब मुमकिन हो रहा है. रेलवे बोर्ड ने हजारीबाग में इसे कर दिखाया है.

  • चौपारण के जंगल में नर हिरन की दर्दनाक मौत

    प्रखंड के ताजपुर जंगल से वन विभाग ने शनिवार को नर हिरन का शव बरामद किया. संभवतः जंगल में खूंखार जंगली जानवरों के द्वारा हिरन की हत्या किया गया है. हिरन के शरीर पर दर्जनों जख्म का निशान है. जिस स्थल पर हिरन का शव पड़ा था. वह स्थल बयां कर रहा था कि हिरन ने काफी देर तक जंगली जानवरों के साथ जान बचाने के लिए संघर्ष किया है.

  • न्यूरो लॉजिकल मरीजों के लिए 21 को नि:शुल्क कैंप

    नवी मुंबई के नेरुल में न्यूरोजेन ब्रेन एंड स्पाइन इंस्टीट्यूट सेंटर फोर स्टेम सेल थेरेपी एंड न्यूरो रिहैविलिटेशन स्टेमसेल थेरेपी सह पुनर्वास केंद्र है. यह केंद्र स्टेम सेल थेरेपी और रिहैविलिटेशन के माध्यम से असाध्य न्यूरोलॉजिकल विकारों से पीडित मरीजों के लिए वरदान साबित हो रहा है.

  • जन्मदिन पर विधायक सफाईकर्मियों के बीच बांटे वस्त्र

    सदर विधायक मनीष जायसवाल ने शुक्रवार को 54वां जन्मदिन मनाया. उन्होंने नगर निगम की करीब 100 महिला सफाई कर्मियों को अंग वस्त्र और गुलाब देकर सम्मानित किया. विधायक के समर्थकों ने उन्हें गुलदस्ता भेंट किया.

  • महिलाएं होंगी सशक्त, तो देश बनेगा समृद्ध

    अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर शुक्रवार को शैक्षणिक एवं सामाजिक संस्थानों में कई कार्यक्रम आयोजित किये गये. इनरव्हील एवं युवा इनरव्हील क्लब के तत्वावधान में हजारीबाग, रामगढ़ और रांची से आयी क्लब की महिलाओं ने स्टेशन क्लब में कार्यक्रम का आयोजन किया. शहर की पांच महिलाओं को विभिन्न क्षेत्रों में उनके विशिष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया गया.

  • स्वचालित हथियारों से लैस थे उग्रवादी: कंबोज

    हजारीबाग जिला अंतर्गत केरेडारी थाना क्षेत्र के बुंडू बागुतावर जंगल में गुरुवार को हुई मुठभेड़ के बाद मारे गये तीनों टीपीसी उग्रवादियों की पहचान पुलिस ने कर ली है. जिन उग्रवादियों को मुठभेड़ में मार गिराय गया, उनमें बड़कागांव के कोइलांग पतरा निवासी जागेश्वर गंझू उर्फ जग्गू, बुढ़मू के मक्का गांव निवासी सुंदर गंझू और चतरा के पिपरवार निवासी प्रकाश महतो शामिल हैं.

  • बड़कागांव : इंदिरा गांधी मेमोरियल कॉलेज में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया

    बड़कागांव की इंदिरा गांधी मेमोरियल कॉलेज में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस को लेकर सेमिनार का आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता उप प्राचार्य रेखा सोनी व संचालन हिंदी के अध्यापक लाल देव महतो ने किया. मौके पर अध्यक्षीय भाषण में उप प्राचार्य रेखा सोनी ने कहा कि आज के समय में महिलाओं के उत्थान के लिए अब कोई समस्या नहीं है. यही कारण है कि घर से लेकर संसद भवन तक महिलाओं का ही स्थान मजबूत हुई है.

  • हजारीबाग में तीन उग्रवादी मारे गये

    केरेडारी (हजारीबाग) : हजारीबाग में केरेडारी थाना क्षेत्र के दक्षिणी सीमा जंगल बगूताबर ढोढवा में गुरुवार की सुबह टीपीसी और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में तीन उग्रवादी मारे गये. बताया जाता है कि इनमें एक बीटेक पास उग्रवादी था. मारे गये उग्रवादियों के पास से एक एके-47 राइफल और दो इंसास राइफल बरामद हुए हैं. सीआरपीएफ के आइजी संजय लाटकर ने बताया कि तीन उग्रवािदयों को मार गिराया गया है.

  • अब स्कूली बच्चों को विद्यालय में ही मिलेगी लैब की सुविधा

    लैब ऑन व्हील की शुरुआत गुरुवार को की गयी. डीसी रविशंकर शुक्ला ने हरी झंडी दिखाकर लैब को रवाना किया. डीसी ने कहा कि शिक्षा विभाग की यह बड़ी उपलब्धि है. लैब ऑन व्हील से स्कूली छात्रों को विद्यालय में ही प्रयोगशाला की सुविधा मिलेगी. बच्चे विज्ञान को किताब के साथ-साथ प्रयोग के माध्यम से समझेंगे. जिले के सभी दूर दराज स्कूलों में लैब गाड़ी पहुंचेगी.

  • लॉ कॉलेज कर रहा नैक मूल्यांकन की तैयारी

    विभावि लॉ कॉलेज में नैक को लेकर गुरुवार को बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता लॉ कॉलेज निदेशक डॉ अशोक कुमार मंडल ने की. लॉ कॉलेज को नैक कराने की तैयारी पर चर्चा की गयी. निदेशक ने नैक ग्रेडिंग के महत्व की जानकारी दी.

  • कोडरमा में लहरायेगा लाल झंडा

    बेडोकला बाजारटांड़ में भाकपा माले की ओर से जनसभा का आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता विष्णु यादव ने की, जबकि संचालन प्रखंड सचिव शेर मोहम्मद ने किया. सभा में राजधनवार विधायक राजकुमार यादव, बगोदर के पूर्व विधायक विनोद कुमार सिंह, भुवनेश्वर केवट, पूरन महतो एवं सबिता सिंह मौजूद थे.

  • परियोजना में डंपर पलटा, ऑपरेटर घायल, विरोध में 12 घंटे उत्पादन ठप

    गिद्दी सी परियोजना में बुधवार देर रात सीसीएल डंपर पलटने से ऑपरेटर वंशीलाल मांझी घायल हो गये. उन्हें सिर में चोट लगी है. उनका इलाज नयीसराय अस्पताल में चल रहा है. घटना के विरोध में लगभग 12 घंटे तक गिद्दी सी में उत्पादन कार्य ठप रहा. मजदूर नेताओं व ऑपरेटरों ने गिद्दी सी कोलियरी प्रबंधन से वार्ता की.

  • चौपारण : मवेशी से लदा दो ट्रक जब्‍त, चार गिरफ्तार, तस्करी में शामिल 6 लोगों पर मामला दर्ज

    प्रखंड के जीटी रोड पर अलग-अलग स्थानों से गुरुवार को मवेशी लदा दो ट्रक को पुलिस ने जब्‍त किया है. जब्‍त ट्रक पर कुल 43 मवेशी लदे थे. गाड़ी से बरामद मवेशियों को पदमा गौरक्षणी में पहुंचा दिया गया है. एक ट्रक संख्या जेएच 05 एन 2775 पर कुल 26 मवेशी लदे थे. जिसे चोरदाहा चेक पोस्ट पदाधिकारी दयानन्द सरस्वती ने पुलिस बल के साथ गश्ती के क्रम में जप्त किया.

  • चौपारण की बेटी आराध्या छत्तीसगढ़ के फिल्‍मों में बिखेर रही जलवा, कई एलबम भी बनाया

    ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों में अपार प्रतिभा छुपी है. इन्हें मुकाम तक पहुंचाने के लिए सिर्फ अवसर की तलाश है. कुछ ऐसा ही कर दिखाया है 16 वर्षीय आराध्या सिन्हा ने. प्रखंड के चतरा मोड़ निवासी अनिल कुमार सिन्हा की पुत्री आराध्या सिन्हा ने छत्तीसगढ़ में दर्जनों फिल्म एवं एलबम में अभिनय कर प्रखंड ही नहीं बल्कि जिला का नाम रौशन किया है.

  • झारखंड : सीआरपीएफ और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, तीन नक्सली ढेर, हथियार बरामद

    हजारीबाग: सीआरपीएफ जवान और टीपीसी नक्सलियों के बीच गुरुवार सुबह मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को मार गिराया गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार मारे गये नक्सलियों के पास से एक एके 47 और दो इंसास राइफल बरामद हुआ है. मुठभेड़ हजारीबाग जिले के केरेडारी थाना क्षेत्र के बुंडू गांव के पास हुआ.

  • लोकतंत्र के महापर्व को सफल बनाने में सबका सहयोग जरूरी

    लोकसभा चुनाव 2019 व आचार संहिता अनुपालन में आम नागरिक भी सी विजिल एप के माध्यम से निगरानी रख सकेंगे. लोकसभा चुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष व सुचारु रूप से संचालन में प्रेस, मीडिया समेत सरकारी अधिकारियों, कर्मचारियों व आमजनों की महत्वपूर्ण भूमिका है. इस बार के लोकसभा निर्वाचन में आदर्श आचार संहिता के अनुपालन में आमलोग भी नजर रख सकेंगे. भारत निर्वाचन आायोग ने सी विजिल एप का निर्माण किया है.

  • सड़क दुर्घटना में चालक की मौत

    हजारीबाग-बड़कागांव मुख्य पथ पर बुधवार की रात कोल कंपनी का कोयला लदा हाइवा फतहा के ओदरना के समीप कनवेयर बेल्ट के रास्ते पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. घटना में चालक की मौत घटनास्थल पर हो गयी. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ओदरना घाटी के पास सड़क किनारे खड़े हाइवा में तेज गति से आ रहा कोल कंपनी की कोयला लदा हाइवा ने जोरदार टक्कर मार दी.

  • अतिसंवेदनशील, संवेदनशील और सामान्य मतदान केंद्रों की ली जानकारी

    लोकसभा चुनाव को लेकर हजारीबाग एसपी मयूर पटेल ने पुलिस पदाधिकारियों के साथ बुधवार को समीक्षा बैठक कर कई दिशा निर्देश दिये. बैठक में एसपी ने बताया कि आदर्श अचार संहिता लागू होने वाली है. एसडीपीओ, इंस्पेक्टर व थाना प्रभारियों को अचार संहिता लगने के बाद कार्रवाई कैसे करनी है.

  • मांगों को लेकर मासस व बीसीकेयू ने प्रदर्शन किया

    रोड सेल में ज्यादा से ज्यादा कोयले का ऑफर देने सहित पांच सूत्री मांगों को लेकर मासस व बिहार कोलियरी कामगार यूनियन ने बुधवार को रैलीगढ़ा परियोजना कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया. इसके पूर्व मासस व बीसीकेयू के समर्थक रैलीगढ़ा चेकपोस्ट से जुलूस की शक्ल में परियोजना कार्यालय पहुंचे. नारेबाजी के बाद सभा हुई. सभा में मासस जिला सचिव देवचंद महतो ने कहा कि रैलीगढ़ा लोकल सेल में 248 दंगल के हजारों मजदूर है.

  • भाजपा सरकार निरंतर विकास कार्य कर रही है

    मांडू विधानसभा क्षेत्र के सांसद प्रतिनिधि सह भाजपा के वरिष्ठ नेता कुमार महेश सिंह ने बुधवार को बड़काचुंबा व बुमरी पंचायत के कई टोलों में सांसद मद के कई योजनाओं का उदघाटन व शिलान्यास किया. इस मौके पर भाजपा नेता कुमार महेश सिंह ने कहा कि हजारीबाग सांसद सह केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने हजारीबाग संसदीय क्षेत्र में जनता के हर समस्याओं को दूर करने का कार्य किया है.

  • सड़क दुर्घटना में एक युवक की मौत

    थाना क्षेत्र अंतर्गत 20 माइल के निकट एनएच 33 पर सड़क दुर्घटना में एक 18 वर्षीय युवक की मौत घटनास्थल पर हो गयी. मृतक युवक की पहचान सुनील बेसरा पिता बिगन बेसरा वर्तमान पता बनवार कुजू व स्थाई निवासी प्रखंड के सुगिया करमा का बताया जाता है. यह घटना मंगलवार की संध्या करीब 7:15 बजे की है.

  • Jharkhand : खड़ी हाइवा को दूसरी हाइवा ने मारी टक्कर, ड्राइवर की मौत

    हजारीबाग : बड़कागांव TP-6 के पास है सुबह-सुबह खड़ी हाइवा में दूसरी हाइवा ने जोरदार टक्कर मार दी. इसमें एक के चालक की मृत्यु हो गयी.

  • 194 करोड़ की लागत से हजारीबाग में बनेगा अत्याधुनिक हवाई अड्डा : जयंत सिन्हा

    हजारीबाग : हजारीबाग के चुरचू गांव में मंगलवार को केंद्रीय राज्यमंत्री जयंत सिन्हा व नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने एयरपोर्ट निर्माण को लेकर भूमिपूजन किया. इस मौके पर जयंत सिन्हा ने कहा कि कुल 194 करोड़ की लागत से आधुनिक एयरपोर्ट का निर्माण होगा. इसमें 6000 फीट का रनवे होगा. उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट बनने से हजारीबागवासियों को हवाई यात्रा की सुविधा मिलेगी. कम समय में देश-दुनिया से हजारीबाग के लोग जुड़ जायेंगे. उन्होंने कहा कि इसके निर्माण में मुख्यमंत्री रघुवर दास, नागर विमानन के कैप्टन एपी सिन्हा, निदेशक बीआर बोरिया का प्रयास सराहनीय रहा है.

  • जिले के श्रमिकों को मिलेगा वृहत पेंशन योजना का लाभ

    स्थानीय टाउन हाल में मंगलवार को श्रमिकों की पेंशन योजना प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन की शुरुआत हुई. सदर विधायक मनीष जायसवाल, जिप अध्यक्ष सुशीला देवी, डीआरडीए निदेशक उमा महतो एवं श्रम अधीक्षक प्रवीण कुमार सभी ने दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की. विधायक ने कहा कि श्रमिकों के लिए केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन जैसी बड़ी योजना की शुरुआत की है. योजना का लाभ विभिन्न क्षेत्रों में काम करनेवाले मजदूरों को मिलेगा.

  • दशकों का सपना हुआ साकार

    65 वर्षों से लंबित हजारीबाग हवाई अड्डा निर्माण योजना का शिलान्यास मंगलवार को केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा, नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने किया. हजारीबाग में हवाई अड्डा निर्माण को लेकर प्रभात खबर भी वर्षों से प्रयासरत रहा. 10 जनवरी-2017 को हजारीबाग में हवाई अड्डा नहीं बनने के कारणों की पड़ताल प्रभात खबर ने की थी. प्रभात खबर हवाई अड्डा योजना के लंबित रहने के कारणों का खुलसा करता रहा.

  • आदिवासी महिला काे पद से हटाने का आरोप बेबुनियाद : िडप्टी मेयर

    नगर निगम में महापौर और उपमहापौर का विवाद दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने का दौर जारी है. महापौर रोशनी तिर्की ने चार मार्च को प्रेसवर्ता कर उपमहापौर और कार्यपालक पदाधिकारी पर आरोप लगाने के बाद उपमहापौर राजकुमार लाल ने पांच मार्च को प्रेसवर्ता आयोजित

  • बरकट्ठा में जीटी रोड घंटों जाम

    आदिवासियों-दलितों की ओर से मंगलवार को अपनी मांगों को लेकर बुलायी गयी भारत बंद बरकट्ठा में असरदार रहा. यहां अांबेडकर युवा वाहिनी के बैनरतले भाकपा माले एवं झाविमो ने समर्थन करते हुए बरकट्ठा में जीटी रोड जाम कर दिया. बंद आह्वान आदिवासियों-दलितों के अधिकारों, आरक्षण खत्म करने, 13 प्वाइंट रोस्टर वापस लेने संबंधी मांगों को लेकर किया गया है.

  • प्रश्न पत्र लीक के मामले में दो गिरफ्तार

    इंटरमीडिएट फिजिक्स पेपर लीक के मामले में हजारीबाग पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें बरही अनुसूचित जाति बरसौत स्कूल के छात्र एजाज अंसारी व कोर्रा बाबूगांव के न्यू एकेडमी कोचिंग सेंटर के संचालक सुभाष यादव शामिल हैं. यह जानकारी सदर एसडीओ मेघा भारद्वाज ने दी.

  • बड़कागांव : 20 साल बाद लौटा बेटा, माता-पिता को मिली होली में दुगनी खुशी

    20 साल बाद एक शख्‍स अपनी मां-पिता और गांव वालों के साथ होली खेलेगा. जब पुत्र ने 20 साल बाद अपने गांव में कदम रखा तो उसकी आंखों में आंसू छलक रहे. गांव वाले उसे देखकर फफक पड़े. हुआ यूं कि बड़कागांव थाना क्षेत्र के सांढ गांव निवासी झानू भुइयां का 35 वर्षीय पुत्र उमेश कुमार 20 साल बाद हरियाणा से अपने घर लौटा. ज्ञात हो कि इससे पूर्व पुत्र के वियोग में माता पिता 20 साल तक भटकते रहे.

  • बड़कागांव : काफी मशक्कत के बाद 1000 फीट ऊंची पहाड़ी बुढ़वा महादेव तक पहुंचा पानी

    पिछले कई वर्षों से बुढ़वा महादेव मंदिर प्रांगण में पानी व्यवस्था करने को लेकर हो रही परेशानी का समाधान मंगलवार को हो गया है. बुढ़वा महादेव विकास सह शांति समिति के सदस्यों के द्वारा कड़ी मेहनत काफी मशक्कत के बाद लगभग पहाड़ी से नीचे जमीनी स्तर पर डीप बोरिंग से 1000 फीट ऊंची पहाड़ी पर 1000 फिट पाइप का प्रयोग करके पानी चढ़ाया गया.

  • भगवान हनुमान प्राण प्रतिष्ठा को लेकर निकली कलश यात्रा, सैकड़ों की संख्‍या में शामिल हुए श्रद्धालु

    प्रखंड क्षेत्र के ग्राम खैरा में भगवान हनुमान अचल प्राण प्रतिष्ठा महायज्ञ को लेकर मंगलवार को भव्य कलश यात्रा निकाली गयी. कलश यात्रा में झारखंड आवास बोर्ड के चेयरमैन विधायक जानकी प्रसाद यादव, पूर्व विधायक अमित कुमार यादव, विधायक प्रतिनिधि राजकुमार नायक एवं मुखिया दशरथ यादव मुख्य रूप से शामिल हुए.

  • बरकट्ठा में आंबेडकर युवा वाहिनी का भारत बंद असरदार, घंटों जाम किया गया जीटी रोड

    आदिवासियों दलितों की ओर से मंगलवार को अपनी मांगों को लेकर बुलाया गया भारत बंद बरकट्ठा में असरदार रहा. आंबेडकर युवा वाहिनी के बैनर तले आयोजित बंदी का भाकपा माले एवं झाविमो ने समर्थन करते हुए बरकट्ठा में जीटी रोड जाम कर दिया.

  • हजारीबाग एयरपोर्ट का शिलान्यास आज करेंगे जयंत सिन्हा

    हजारीबाग : हजारीबाग हवाई अड्डा का शिलान्यास पांच मार्च को दोप