• निःशुल्क हृदय और मधुमेह जांच शिविर

    एचजेडबी आरोग्यम हॉस्पिटल की ओर से हॉस्पिटल परिसर, झील परिसर और सीआरपीएफ कैंप में विश्व मधुमेह दिवस के मौके पर निःशुल्क मेगा चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में आरोग्यम हॉस्पिटल परिसर में रांची के चिकित्सक डॉ केसी लाल और आरोग्यम हॉस्पिटल के फिजिशियन डॉ राकेश रो

  • कुएं में मिला मां-बेटी का शव

    थाना क्षेत्र के हरली गांव में घरेलू विवाद के बाद गोपाल कुमार की पत्नी रिंकी कुमारी अपनी ढाई वर्षीय पुत्री रजनी को लेकर कुएं में डूब गयी, जिससे दोनों की मौत हो गयी. घटना बुधवार शाम की है. घटना के बाद गांव में मातम का माहौल है, वहीं पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है.

  • मारपीट की घटना में पति-पत्नी समेत तीन घायल

    प्रखंड के अलग-अलग स्थानों पर हुई मारपीट की घटना में तीन लोग घायल हो गये. बुधवार की शाम आपसी विवाद के बाद मारपीट में तुइयो निवासी जागेश्वर महतो (45) पिता-लालो महतो व उनकी पत्नी सरिता देवी (42) व दूसरी घटना में बरवां निवासी मुनि

  • दुष्कर्म के दोषी को सात वर्ष की सजा

    सिविल कोर्ट के अपर सत्र न्यायाधीश रमेश कुमार ने दुष्कर्म के अभियुक्त चौपारण निवासी दशरथ यादव को सात वर्ष की सजा सुनायी है. वहीं 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है. रकम नहीं देने पर एक वर्ष अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतनी होगी. घटना चार जुलाई 2011 की है.

  • बच्चों से बेहद प्यार करते थे पंडित नेहरू जी : जीएम

    डीएवी विद्यालय गिद्दी में गुरुवार को पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती बाल दिवस के रूप में मनायी गयी. मुख्य अतिथि अरगडा महाप्रबंधक अजय कुमार सिंह ने पंडित नेहरू के चित्र पर माल्यार्पण किया. उन्होंने कहा कि पंडित नेहरू बच्चों से बेहद प्यार करते थे.

  • एक साथ घर से निकली बाप और बेटे की अर्थी

    कटकमदाग प्रखंड के रेवाली गांव में पुत्र की मौत के बाद सदमे में पिता की भी मौत हो गयी. इस घटना से पूरे गांव में मातम का माहौल है. जानकारी के अनुसार मनीष कुमार सिंह (26) की मौत बुधवार की सुबह पांच बजे आलम नर्सिंग होम, रांची में इलाज के दौरान हो गयी. वह कुछ दिनों से बीमार था. 13 नवंबर की सुबह

  • ट्रक से सामान की चोरी के मामले में प्राथमिकी दर्ज

    आर्मी के रसद की चोरी के मामले को लेकर मुफस्सिल थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. दर्ज प्राथमिकी के अनुसार 12 नवंबर की अहले सुबह 3.30 बजे एनएच 33 हजारीबाग- रामग

  • अवैध रूप से संचालित कई शराब की भट्ठी ध्वस्त

    इचाक पुलिस ने बुधवार को कारीमाटी में तीन एवं अलौंजा में अवैध शराब की भट्ठियों को ध्वस्त कर दिया. यहां कुल सात शराब भट्ठियों को तोड़ा गया. वहीं पांच हजार किलो जावा महुआ एवं करीब 50 ड्रम को नष्ट किया. एक कारोबारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

  • तब के प्रत्याशी और कार्यकर्ता दल-बदलू नहीं होते थे: डिलो साव

    प्रखंड के ग्राम मध्यगोपाली निवासी 82 वर्षीय डिलो साव आजादी के बाद से ही वोट देते आ रहे हैं. उनके अनुसार पहले और अभी के चुनाव में काफी फर्क आ चुका है. पहले चुनाव के समय बूथ पर पुलिस की पहरेदारी नहीं होती थी और न ही लड़ाई-झगड़े होते थे. पांच-दस गांव के बीच एक बूथ होते थे और लोग उत्साह के साथ मतदान करने पहुंचते थे.

  • भगवान के दर्शन को उमड़े श्रद्धालु

    हजारीबाग के प्रसिद्ध नृसिंह स्थान में कार्तिक पूर्णिमा पर मंगलवार को भगवान नृसिंह के दर्शन को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. यहां सरकारी पूजा 2.30 बजे शुरू हुई, जो चार बजे तक चली. बाद में श्रद्धालुओं के लिए दर्शन सुलभ हो पाये. पूजा-अर्चना आचार्य उपेंद्र मिश्र ने करायी. भाजपा प्रत्याशी मनीष जायसवाल ने भी भगवान नृसिंह की पूजा-अर्चना की और शांति एवं खुशहाली की कामना की.

  • हादसे में महिला की मौत, बालक घायल

    हजारीबाग-रामगढ़ पथ स्थित कार्मेल चौक के निकट मंगलवार को 12 चक्का ट्रक (जेएच-02टी-7579) ने बाइक सवार को चपेट में ले लिया. इस हादसे में बाइक पर सवार महिला नगमा खातून (पति- मो सुलेमान) की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि साथ जा रहे महिला का पोता मो फरीद घायल हो गया.

  • लूटपाट करनेवाले तीन आरोपी हिरासत में

    विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र के विष्णुगढ गोमिया मार्ग पर स्थित लहरियाडीह के पास पक्की सड़क पर वाहनों को लाठी डंडा का भय दिखा कर वाहनों को रोककर लूटपाट करने के आरोप में विष्णुगढ़ थाना की पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में हजारीबाग भेज दिया है.

  • हथियार के साथ पीएलएफआइ का सदस्य हुआ गिरफ्तार, दूसरा फरार

    प्रखंड के समेकित चेकपोस्ट चोरदाहा के पास मंगलवार को बिहार से झारखंड आ रहे उग्रवादी संगठन पीएलएफआइ के पूर्व सदस्य अचलेश कुमार सिंह (पिता-स्व बबन सिंह) को पुलिस ने हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया. वह सीवान के कौसर थाना अंतर्गत रघुनाथपुर का रहनेवाला है.

  • आर्मी कैंप जा रहे ट्रक से लाखों के सामान की चोरी

    रामगढ़ से पटना के दानापुर आर्मी कैंप में पॉरचून का सामान ले जा रहे ट्रक (बीआर-21सी-0951) से लाखों रुपये के सामान की चोरी (181 कार्टून) मंगलवार की अहले सुबह हो गयी. घटना एनएच-33 हजारीबाग-रामगढ़ पथ पर स्थित मोरांगी में पंचर बनानेवाली दुकान के पास घटी.

  • हजारीबाग : पहले जाति व धर्म कोई मुद्दा ही नहीं था : अर्जुन पांडेय

    हजारीबाग : चौपारण प्रखंड के ग्राम ठुठी निवासी 81 वर्षीय अर्जुन पांडेय कहते हैं : पहले गांव के चौपाल में उम्मीदवारों के नाम की चर्चा होती थी. चौपाल में लिये गये निर्णय के हिसाब से लोग किसी भी दल के प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करते थे. बूथ कोई हल्ला हंगामा नहीं होता था. उस जमाने में वोटरों की खरीद-बिक्री नहीं होती थी.

  • झारखंड की राजनीति का प्लैश बैक : बड़ा बेटा हारा, छोटे ने संभाला गढ़, झामुमो के टेकलाल पांच बार मांडू से रहे विधायक

    गिद्दी(हजारीबाग) : रामगढ़ के राजा कामाख्या नारायण सिंह मांडू सीट कांग्रेस से हार गये थे. वर्ष 1957 में अस्तित्व में आया मांडू विधानसभा क्षेत्र पर रामगढ़ राज परिवार का प्रभाव था. रामगढ़ राज परिवार की छोटानागपुर एंड संताल परगना जनता पार्टी के मोती राम मांडू के पहले विधायक थे.

  • बरकट्ठा : दहेज की खातिर नवविवाहिता को जलाकर मारने का आरोप

    थाना क्षेत्र के ग्राम बरवां में एक नवविवाहिता को दहेज की खातिर जलाकर मार देने का मामला सामने आया है. ग्राम बरवां नयाखाप निवासी नेहा देवी (20 वर्ष) पति- लक्ष्मण भुइंया रविवार की शाम आग से जलकर गंभीर रूप से जख्मी हो गयी. जिसकी सोमवार की सुबह रांची में इलाज के दौरान मौत हो गयी.

  • विधायक का सफरनामा : एक अकेला, पर तीन बार बदली पार्टी

    बरही : उमा शंकर अकेला का चुनावी राजनीतिक जीवन गतिमान रहा है. वे किसी राजनीतिक दल में स्थिर होकर नहीं रह सके. अब तक उन्होंने तीन दल बदला है. बरही से उन्होंने अपना राजनीतिक कैरियर बाबू जगजीवन राम की पार्टी कांग्रेस (जे) से शुरू किया था. वर्ष 1985 के विधानसभा चुनाव में वह बरही से कांग्रेस (जे) के टिकट पर लड़े तथा करीब 7500 वोट पाया. इस चुनाव में जीतने वाले उम्मीदवार को लगभग 11 हजार वोट मिले थे.

  • नाट्य मंचन देख दर्शक अभिभूत

    डीपीएस व एंजेल्स हाई स्कूल-शंकरपुर में शनिवार को पैरेंट्स नाइट-2019 का आयोजन हुआ. कार्यक्रम में करीब 1500 से अधिक विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया. स्कूल की निदेशिका निशा जायसवाल ने कहा कि विद्यार्थियों को सर्वांगीण विकास के लिए उन्हें वैश्वीकरण की जरूरत के अनुसार तैयार करना है.

  • पदमा में धूमधाम से मनी भगवान जरासंध जयंती

    पदमा चंद्रवंशी समाज की ओर से भगवान जरासंध की जयंती शनिवार को मनायी गयी. पदमा बाजार के समीप भगवान जरासंध की प्रतिमा स्थापित कर पूजा-अर्चना की गयी.

  • पत्थर खदान की चाल धंसी, तीन दबे

    मरकच्चो : नवलशाही थाना क्षेत्र के नवादा पुरनाडीह में संचालित पत्थर खदान (एक नंबर) में शनिवार को चाल धंसने से खदान में कार्य कर रहे तीन लोग मलबे में दब गये, जबकि चार लोगों के घायल होने की सूचना है. दबे हुए लोगों में एक खदान संचालक का चाचा अनिल कुमार सिंह (50 वर्ष), जबकि दो अन्य में पेटी ठेकेदार डोमचांच के काली मंडा निवासी अन्नी मेहता (35 वर्ष) व फुलवरिया निवासी उपेंद्र मेहता (35 वर्ष) शामिल हैं.

  • बड़कागांव में हार्डकोर उग्रवादी बाबूलाल तुरी उर्फ प्रभात जी अपने सहयोगी लंबू के साथ गिरफ्तार

    एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में बड़कागांव, केरेडारी पुलिस, उरीमारी, डाडीकला ओपी के पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर दो उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. एसडीपीओ कुमार सिंह ने अपने पुलिस अनुमंडल कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि पकड़े गये उग्रवादी जेजेएमपी के हार्डकोर उग्रवादी हैं. इनमें से बाबूलाल तुरी उर्फ प्रभात जी, उर्फ गुरुजी, उर्फ अविनाश जी, उर्फ शंकर जी, (34 वर्ष) है.

  • बड़कागांव : 105 वर्षीय देवल भुइंया की जुबानी, पहले मांदर बजाकर मांगते थे वोट

    बड़कागांव प्रखंड के अंबेडकर मोहल्ला निवासी 105 वर्षीय वृद्ध देवल भुइंया ने बताया कि वह अपने जीवन काल में विधानसभा चुनाव में 10 बार वोट दे चुके हैं. जबकि लोकसभा चुनाव में उन्होंने 11 बार वोट दिया है. उन्होंने बताया कि पहले के चुनाव और अब के चुनाव में बहुत अंतर है. पहले तो वोट का प्रचार मांदर बजाकर पर्चा बांट करते थे. इतना ही नहीं जब राजा साहब कामाख्या नारायण सिंह चुनाव में खड़े हुए थे. उस समय उड़न खटोला से बीच बाधार में खेत खलिहान में पर्चा गिरा देते थे, जिसे हम सभी चुनकर लाते थे. उसी को देखकर वोट देते थे.

  • यह पैसे की बर्बादी, होगी कड़ी कार्रवाई

    हजारीबाग शहर में पांच पार्क के निर्माण पर 5.94 करोड़ की राशि का खर्च हो रहा है, लेकिन तीन पार्कों के लिए स्थल चयन व डीपीआर उपयोगिता से विपरीत है. शहर के रिंग रोड के बाहर जबरा सिंघानी के पास 1.33 की लागत से सुनसान जंगल में पार्क बनाने पर भी सवाल उठ रहे हैं.

  • एटीएम कार्ड से 5.30 लाख की निकासी की आरोपी को जेल

    सहेली के पास से एटीएम कार्ड की चोरी कर 5.30 लाख रुपये एटीएम से निकासी करने की आरोपी मधु कुमारी को कोर्रा पुलिस ने गिरफ्तार कर शुक्रवार को जेल भेज दिया. इस संबंध में खाताधारक बबीता कुमारी ने कोर्रा थाना में यह मामला दर्ज कराया था. बबीता के अनुसार साकेतपुरी स्थित लॉज में अपनी सहेली मधु कुमारी के साथ रहती थी.

  • परिणय सूत्र में बंधे आठ जोड़े

    पूर्वांचल क्षेत्र का तीन दिवसीय अखिल भारतवर्षीय खंडेलवाल वैश्य युवक-युवती परिचय सम्मेलन सह सामूहिक विवाह शुक्रवार को संपन्न हो गया. सम्मेलन में आठ जोड़ों की शादी करायी गयी.

  • कैदियों की स्थिति की ली जानकारी, िदये कई निर्देश

    कारा निदेशक, झारखंड शशिरंजन ने शुक्रवार को जेपी केंद्रीय कारा का निरीक्षण किया. जेल में कारा निदेशक को गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इस दौरान उन्होंने कैदियों की संख्या समेत अन्य जानकारियां ली. कारा अधीक्षक हामिद अख्तर ने कहा कि केंद्रीय कारा में 2018 कैदी हैं. इसमें 200 उग्रवादी हैं.

  • डायट में कला उत्सव कल

    जिला स्तरीय कला उत्सव-2019 का आयोजन नौ नवंबर को डायट परिसर में होगा. इसमें जिले के सरकारी एवं गैर सरकारी वर्ग नौ से 12वीं में अध्ययनरत विद्यार्थी भाग लेंगे और कला का प्रदर्शन करेंगे.

  • बोले पुराने विधायक, 1985 में मुझे जानबूझ कर हराया गया था : रामलखन सिंह

    बरही : सीपीआइ नेता रामलखन सिंह 1985 में चुनाव जीत कर भी हार गये थे. बरही सीट के लिए अंतिम मतगणना में 24 वोटों से उनको विजयी घोषित कर दिया गया था. वह प्रमाणपत्र मिलने का इंतजार कर रहे थे, तभी जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बूथ नंबर 120 के वोटों की पुनर्मतगणना की घोषणा कर दी.

  • आज वैवाहिक बंधन में बंधेंगे दर्जनों जोड़े

    तीन दिवसीय अखिल भारतवर्षीय खंडेलवाल वैश्य युवक-युवती परिचय सम्मेलन के दूसरे दिन दर्जनों जोड़ों का एक दूसरे से परिचय कराया गया. इस दौरान उनके परिवारवाले भी आपस में मिले. अध्यक्ष राहुल वैद्य बताया कि सम्मेलन के अंतिम दिन आठ नवंबर को दर्जनों जोड़ी की शादी करायी जायेगी, जिसकी तैयारी हो चुकी है.

  • ग्रामीणों ने रक्षा सूत्र बांध लिया जंगल को बचाने का संकल्प

    प्रखंड के बेडम गांव स्थित रखोतिया जंगल में चौथी वर्षगांठ मनायी गयी. यहां सैकड़ों महिलाओं व पुरुषों ने पेड़ में रक्षा सूत्र बांधा व वनों को बचाने का संकल्प दोहराया. इससे पूर्व सैकड़ों महिला-पुरुषों ने कलशयात्रा निकाली. वहां लोगों से जंगल को आग से बचाने अपील की गयी. वन प्रबंधक समिति के

  • ग्रामीणों ने रक्षा सूत्र बांध लिया जंगल को बचाने का संकल्प

    प्रखंड के बेडम गांव स्थित रखोतिया जंगल में चौथी वर्षगांठ मनायी गयी. यहां सैकड़ों महिलाओं व पुरुषों ने पेड़ में रक्षा सूत्र बांधा व वनों को बचाने का संकल्प दोहराया. इससे पूर्व सैकड़ों महिला-पुरुषों ने कलशयात्रा निकाली. वहां लोगों से जंगल को आग से बचाने अपील की गयी.

  • अवैध रूप से संचालित तीन शराब की भट्ठी ध्वस्त

    इचाक पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर बरका, रतनपुर व सायल जंगल में छापामारी कर अवैध रूप से संचालित तीन शराब भट्ठियों को ध्वस्त कर दिया. वहीं चार हजार किलो जावा महुआ एवं 40 ड्रम जावा महुआ को नष्ट कर दिया. इस दौरान पुलिस ने 55 लीटर शराब, शराब बनाने की मशीन, डेकची आदि को जब्त किया. छापामारी का नेतृत्व थाना प्रभारी नंदकिशोर दास कर रहे थे.

  • यात्रियों के लिए रेल सुविधा बढ़ाने की मांग

    रेल यात्री सुविधा सेवा कमेटी के चेयरमैन रमेशचंद्र रत्न, सदस्य लाल मोहन पाल, जीसी सेठी, घनश्याम जी, आशीष कुमार, अवर मंडल रेल प्रबंधक अखिलेश कुमार पांडेय, वरीय मंडल वाणिज्य प्रबंधक सोमेंद्र कुमार, राजू कुमार, आरपी सहाय पारसनाथ मधुवन मंदिर पहुंचे. मंदिर प्रबंधक की ओर से इनका स्वागत किया गया.

  • लोकतंत्र की मजबूती के लिए करें मतदान

    स्वीप कार्यक्रम के तहत गुरुवार को कटकमसांडी प्रखंड में मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई. रैली का नेतृत्व सीओ सह सहायक निर्वाचन निबंधन अधिकारी अनिल कुमार ने किया. रैली की शुरुआत कटकमसांडी प्लस टू हाई स्कूल से हुई. रैली कटकमसांडी थाना ब्लॉक मोड़, हॉस्पिटल मोड़, कटकमसांडी चौक एवं हाई स्कूल मोड़ होते हुए वापस ब्लॉक परिसर में खत्म हुई.

  • चेता महतो पांच एकड़ में 711 पौधे लगा चुके हैं

    बड़कागांव प्रखंड का 72 वर्षीय चैता महतो पर पेड़ पौधे लगाने में जुनून सवार है. इन्होंने अब तक 5 एकड़ जमीन में 711 पेड़-पौधे लगाये हैं. ग्राम पड़रिया निवासी स्व जादुर महतो के पुत्र चैता महतो अब तक पांच एकड़ भूमि में पेड़ लगाए हुए हैं. इसमें 600 पेड़ सखुआ, आम 13 पेड़, महुआ 35 पेड, बांस दो बुखार, जा

  • एस फोर एंड एस थ्री में एएनएम बैच 15 से

    मेन रोड ओकनी स्थित एस फोर एंड एस थ्री इंस्टीट्यूट में एएनएम का विशेष बैच 15 नवंबर से शुरू हो रहा है. संस्थान के 25 वर्ष पूरा होने पर विद्यार्थियों को नामांकन पर 25 प्रतिशत शुल्क में छूट दी जायेगी. इसकी जानकारी निदेशक शिव सुमन सौरभ सिंह ने दी. उन्होंने बताया कि एएनएम परीक्षा की तैयारी के लिए विशेषज्ञों की टीम बनायी गयी है.

  • खंडेलवाल वैश्य सम्मेलन आज से

    तीन दिवसीय अखिल भारतवर्षीय खंडेलवाल सम्मेलन बुधवार से बड़ा अखाड़ा में शुरू होगा. इसका आयोजन खंडेलवाल वैश्य पंचायत हजारीबाग की ओर से किया जा रहा है. तैयारी को लेकर समिति अध्यक्ष नरेश वैद्य ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी. कहा कि पूरे भारतवर्ष से 15,000 से अधिक लोग सम्मेलन में भाग लेंगे.

  • कार में टक्कर बाइक सवार घायल

    थाना के एनएच-100 मार्ग पर रोल पत्थर के पास मंगलवार सुबह 9:30 बजे बाइक जेएच10जे - 2489 व अज्ञात कार में जोरदार टक्कर हो गयी. इस दुर्घटना में बरहमसिया निवासी सुनील यादव को काफी चोटे आयी. दुर्घटना के बाद कार ड्राइवर फरार हो गया. सूचना मिलते ही टाटीझरिया थाना पुलिस दलबल के साथ पहुंचे.

  • भाजपा प्रखंड अध्यक्ष व नप की बैठक

    मांडू विधानसभा क्षेत्र के कई भाजपा प्रखंड अध्यक्ष व रामगढ़ नगर परिषद के पदाधिकारियों ने मंगलवार को बैठक की. बैठक में भाजपा नेता कुमार महेश सिंह की कार्यशैली पर प्रश्न उठाने वाले भाजपा के चंद नेताओं की आलोचना की गयी. बैठक में कहा गया कि कुमार महेश सिंह जब से भाजपा में आये हैं, तब से संगठन मजबूत हुआ है.

  • हजारीबाग : रोजगार नहीं, पलायन जारी

    हजारीबाग : मांडू विधानसभा में रोजगार के साधन उपलब्ध नहीं होने से लोगों का पलायन जारी है. झारखंड बनने के बाद भी इस क्षेत्र में कोई कल-कारखाना नहीं लगा. यहां के लोग महानगरों व खाड़ी देशों में ट्रांसमिशन टावर लगानेवाली कंपनियों के लिए काम करते हैं. विष्णुगढ़, टाटीझरिया व चुरचू प्रखंड के ज्यादातर घरों से कोई न कोई सदस्य महानगरों में काम करता है. इस इलाके में कल-कारखाना, कृषि आधारित उद्योग धंधे और लघु कुटीर उद्योग का अभाव है. कृषि के लिए सिंचाई व्यवस्था के पर्याप्त साधन नहीं होने के कारण पलायन लोगों की मजबूरी है. कोयलांचल (मांडू, घाटो, गिद्दी) भी अब रोजगार पैदा नहीं कर रहा.

  • वीवीपैट का प्रयोग सभी मतदान केंद्रों में होगा

    झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के सभी मतदान केंद्रों पर वोटर वेरिफिकेशन पेपर ऑडिट ट्रेल वीवीपैट का उपयोग होगा. जिला प्रशासन इसकी जागरूकता के लिए व्यापक रूप से प्रचार प्रसार कर रहा है.

  • 17 लाभुकों पर एफआइआर कराने का निर्देश

    अंचलाधिकारी सह प्रभारी बीडीओ वैभव कुमार सिंह ने आवास निर्माण कार्य को लेकर संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में गरीबों को मिलनेवाली 2016 से लेकर 2019 तक लंबित आवास को लेकर चर्चा की गयी. पिछले तीन वर्षों की लंबित आवास निर्माण कार्य की भी समीक्षा की गयी.

  • स्टेप फारवर्ड फॉर इनोवेशन विषय पर सेमिनार

    डीएवी पब्लिक स्कूल में स्टेप फारवर्ड फॉर इनोवेशन विषय पर एक दिवसीय सेमिनार हुआ. देश के यंगेस्ट साईंटिस्ट गोपाल जी ने दसवीं के विद्यार्थी को कहा कि वे अपने सपनों को विस्तार दें. पढ़ाई का उद्देश्य इंजीनियरिंग, प्रबंधन के क्षेत्र में जाकर कारपोरेट कल्चर में ढलकर रुपये कमाना नहीं हैं, बल्कि पढ़ाई शोध-परक होनी चाहिए.

  • बरही से पांच लोगों ने आवेदन किया है : बलजीत सिंह बेदी

    कांग्रेस के बरही विधानसभा चुनाव प्रभारी बलजीत सिंह बेदी ने सोमवार को बरही में मीडिया के साथ बात करते हुए कहा कि बरही कांग्रेस का गढ़ रहा है. कांग्रेस हर हाल में अपने इस गढ़ को बचायेगी. कांग्रेस बरही विधानसभा से मजबूत उम्मीदवार देगी. मनोज यादव के भाजपा में जाने के बाद 29 अक्तूबर को कांग्रेस के राज्य कमेटी ने मुझे

  • गोपाष्टमी मेले में लोगों ने की मस्ती

    कोलकाता पिंजरापोल गौशाला परिसर में गोपाष्टमी मेला का आयोजन सोमवार को किया गया. विधायक मनीष जायसवाल,पूर्व जिप अध्यक्ष ब्रजकिशोर जायसवाल, सचिव सीपी जैन ने गौशाला स्थित गायों को चोकर, गुड खिलाया. मेले में बड़ी तादाद में गौभक्त उपस्थित हुए.

  • 550वां प्रकाश परब पर प्रभातफेरी निकली

    गुरु नानक देव जी के 550वां प्रकाश परब पर प्रभातफेरी निकाली गयी. प्रभातफेरी गुरुद्वारा से निकल कर झंडा चौक, बड़ा अखाड़ा, महावीर स्थान चौक, जादो बाबू चौक, ग्वालटोली चौक, नागो बाबू चौक, जामा मसजिद रोड होते हुए रूपेश कुमार और अमरजीत कौर के निवास पहुंचा. जहां प्रभातफेरी में शामिल श्रद्धालुओं को जलपान कराया गया. वहां से प्रभातफेरी वापस गुरुद्वारा पहुंची.

  • दुर्घटना में पिता पुत्र घायल

    एनएच-100 बिष्णुगढ़-बगोदर मार्ग पर रविवार को 11 बजे सड़क दुर्घटना में रामदेव भुइयां उम्र लगभग 45 वर्ष एवं सोनू कुमार उर्फ श्रवण 25 वर्ष ग्राम चलनिया नावाडीह गंभीर रूप से घायल हो गया. प्राथमिक उपचार सामुदायिक स्वस्थ्य केंद्र बिष्णुगढ़ में किये जाने के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल हजारीबाग रेफर कर दिया.

  • मलयेशिया काम करने गये चरही के युवक की मौत

    मलयेशिया काम करने गये जागेश्वर महतो (पिता तिलक महतो) की मौत एक नवंबर को हो गयी. वह चुरचू प्रखंड के आंगो गांव का रहनेवाला था. उसकी मौत से पूरा परिवार सदमे में है. पति के शव भारत लाने की मांग पत्नी सुनीता देवी ने जिला प्रशासन से की है. घटना के तीन दिन बाद भी शव अभी तक नहीं भेजा गया है. झाविमो नेता चंद्रनाथ भाई पटेल ने बताया कि जागेश्वर महतो के परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है.

  • कैथोलिक धर्मावलंबियों ने मृतजनों को याद किया

    कैथोलिक इसाई धर्मावलंबियों ने रविवार को अपने मृत प्रियजनों को याद किया. इस मौके पर सिमेट्री रोड स्थित कब्रिस्तान में काफी संख्या में लोग पहुंचे. मिस्सा पूजा हुई.

  • अपहृत व्यवसायी दिवाकर का अब तक कोई सुराग नहीं

    हजारीबाग सिंदूर के व्यवसायी दिवाकर प्रसाद मेहता के अपहरण संबंधी पुलिस को तीन दिन के बाद भी कोई सुराग नहीं मिला है. पुलिस ने हजारीबाग सहित कोडरमा के कई क्षेत्रों में 31 अक्तूबर को रातभर छापामारी की. व्यवसायी दिवाकर कोडरमा के जिन व्यावसायियों से कारोबार व सामान की खरीदारी करता था,उनसे भी पूछताछ की गयी.

  • मैत्री सद्भावना फुटबॉल मैच का आयोजन

    सरदार वल्लभ भाई पटेल के 144वीं जन्म दिवस सह रन फॉर यूनिटी के अवसर पर बड़कागांव प्लस टू हाई स्कूल मैदान में पत्रकार-पुलिस प्रशासन बनाम पंचायत जनप्रतिनिधियों के बीच मैत्री सद्भावना फुटबॉल मैच का आयोजन किया गया.जनप्रतिनिधि की टीम ने पत्रकार- पुलिस टीम को 1-0 से ही हराया.

  • 35 विस सीटों पर कांग्रेस का दावा : रामेश्वर उरांव

    झारखंड की 35 विधानसभा सीट पर महागठबंधन के तहत कांग्रेस ने दावा पेश किया है. हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के चार विधानसभा रामगढ़, हजारीबाग, बरही और बड़कागांव सीट से कांग्रेस चुनाव लड़ेगी.उपरोक्त जानकारी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने दी.

  • आदर्श आचार संहिता लागू निष्पक्ष होंगे चुनाव : डीसी

    डीसी भुवनेश प्रताप सिंह ने कहा कि चुनाव की घोषणा के साथ ही आदर्श आचारसंहिता हजारीबाग जिले में लागू हो गया है. निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए सभी का सहयोग लिया जायेगा. डीसी शुक्रवार शाम छह बजे पत्रकार सम्मेलन किया. उन्होंने बताया कि मतदाताओं का वोटरलिस्ट में नाम जोड़ने व हटाने का काम पांच व छह नवंबर को विशेष शिविर लगाकर किया जायेगा.

  • हजारीबाग से व्यवसायी अगवा, मिली थी धमकी

    हजारीबाग : हजारीबाग में व्यवसायी दिवाकर प्रसाद मेहता का अपहरण कर लिया गया है. अपहृत व्यवसायी के पिता जयनाथ मेहता ने कोर्रा थाना में इसकी प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • सरदार पटेल आधुनिक भारत के चाणक्य थे

    लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की 144वीं जयंती पर शहर में कई कार्यक्रम हुए. इंद्रपुरी चौक स्थित आदमकद प्रतिमा पर सदर विधायक मनीष जायसवाल, पटेल सेवा संघ के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह समेत सभी राजनीतिक दल व सामाजिक संगठन के लोगों ने माल्यार्पण किया.

  • खंडेलवाल वैश्य सम्मेलन छह नवंबर से

    शहर के बड़ा खड़ा परिसर में तीन दिवसीय अखिल भारतीय खंडेलवाल वैश्य सम्मेलन छह नवंबर से शुरू होगा. यह जानकारी गुरुवार को खंडेलवाल वैश्य समाज पंचायत के अध्यक्ष नरेश वैद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी़ बताया कि पूरे भारतवर्ष से 15 सौ से अधिक लोग सम्मेलन में भाग लेंगे.

  • फर्जी जेइ बन कर प्रधानाध्यापक से 50 हजार रुपये की ठगी

    प्लस टू उच्च विद्यालय बरकट्ठा के प्रधानाध्यापक से फर्जी जेइ बन कर 50 हजार रुपये ठग लिया. इस बाबत प्रधानाध्यापक बिनोद कुमार दास ने एक लिखित आवेदन डीसी हजारीबाग, जिला शिक्षा विभाग, पीएचडी विभाग एवं बरकट्ठा थाना में दिया है. इसमें लिखा है कि 30 अक्तूबर की सुबह एक व्यक्ति विद्यालय पहुंचा, जो अपने आप को पीएचडी विभाग का जेइ दीपक कुमार यादव बताया.

  • विवाहिता की मौत पर मामला दर्ज, गिरफ्तारी की मांग

    थाना क्षेत्र के ग्राम किमनियां में विवाहिता की मौत को लेकर बरकट्ठा थाना में लड़की के पिता विनोद यादव ने हत्या का मामला दर्ज कराया है. इस मामले में पति, सास, ससुर, ननद, ननदोई, भैसुर और जेठानी को नामजद आरोपी बनाया गया है. आवेदन में विनोद यादव ने कहा है कि उनकी पुत्री नीतू देवी 20 वर्ष की शादी वर्ष

  • बड़कागांव-केरेडारी में संचालित होंगी पांच कोल परियोजनाएं

    बड़कागांव-केरेडारी में एनटीपीसी की पांच कोल परियोजनाएं संचालित होंगी. इसमें एक कोल परियोजना पकरी बरवाडीह में चल रही है, जिसमें 01-01-2017 से 30 अक्तूबर 2019 तक 147. 46 लाख मीट्रिक टन कोयला का उत्पादन हुआ है. बाकी चार नयी परियोजनाएं बहुत जल्द शुरू की जायेगी. यह जानकारी एनटीपीसी कार्यकारी निदेशक प्रशांत कश्यप ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी.

  • टीएसपीसी के निशांत समेत 10 पर मामला दर्ज

    कटकमसांडी रेलवे स्टेशन के पास सोमवार की देर रात कोयला ढुलाई में लगे वाहनों को टीएसपीसी उग्रवादियों द्वारा जलाये जाने के बाद पुलिस सक्रिय हो गयी है. एसपी मयूर पटेल कन्हैया लाल के निर्देश पर घटनास्थल पर काफी संख्या में सशस्त्र बल तैनात किये गये हैं.

  • केंद्र और राज्य ने विकास का नया कीर्तिमान बनाया: महामंत्री

    भाजपा ने सदर विधानसभा के चार प्रखंड कटकमसांडी, कटकमदाग, सदर व दारू के सभी 358 बूथों के लिए बूथ संयोजक, सह संयोजक व शक्ति केंद्र प्रभारियों का सम्मेलन बुधवार को विधायक कार्यालय झंडा चौक में हुआ. इसमें प्रदेश भाजपा कार्यसमिति सदस्य सह ओबीसी मोर्चा के महामंत्री सुनील साहू व सदर विधायक मनीष जायसवाल बातौर मुख्य अतिथि शामिल हुए. प्रदेश महामंत्री सुनील साहू ने कहा कि केंद्र व राज्य ने विकास का नया कीर्तिमान स्थापित किया है.

  • इवीएम मशीन की प्रथम चरण की जांच पूरी

    झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी लगभग पूरी कर ली गयी है. नये मतदाताओं को जोड़ने की प्रक्रिया जारी है, जिस मतदाता की उम्र एक जनवरी 2019 तक 18 वर्ष हो गयी है, उनका मतदाता सूची में नाम जोड़ा जायेगा. यह जानकारी सदर एसडीओ मेघा भारद्वाज ने बुधवार को सूचना भवन में पत्रकारों को दी.

  • झारखंड के चौपारण में बेटी की जिद के आगे पिता बेबस, पंचायत में भारी हंगामे के बीच हुआ प्रेम विवाह

    चौपारण : झारखंड के हजारीबाग जिला में एक बेटी की जिद के आगे पिता को झुकना पड़ा. पंचायत में भारी हंगामे के बीच बेटी ने अपने प्रेमी के साथ सात फेरे लिये. मामला चौपारण प्रखंड के कसियाडीह गांव का है.

  • भारतीय डाक विभाग का वित्तीय समावेशन शिविर

    प्रखंड‌ के सालगावां पंचायत भवन में डाक विभाग की ओर से ग्रामीणों में आर्थिक जागरूकता को लेकर वित्तीय समावेशन शिविर का आयोजन किया गया. डाक निरीक्षक दिवाकर कुमार ने कहा कि हमें लघु बचत योजनाबद्ध तरीके से करना चाहिए, ताकि हम अपनी आर्थिक जरूरतों को पूरा कर सकें.

  • विधानसभा चुनाव को लेकर अंतरराज्य पुलिस प्रशासन की समीक्षा बैठक

    मंगलवार को विधानसभा चुनाव को लेकर अंतरराज्य पुलिस प्रशासन की समीक्षा बैठक हुई. बैठक में बिहार के गया जिले के शेरघाटी से एएसपी राजेश कुमार, एसडीपीओ राजेश कुमार, चतरा के एसडीपीओ वरुण कुमार रजक, हंटरगंज के एसडीपीओ वरुण देवगम, बरही एसडीपीओ मनीष कुमार, पुलिस निरीक्षक ललित कुमार, चौपारण थाना प्रभारी नितिन कुमार सिंह सहित कई पुलिस पदाधिकारी शामिल थे.

  • पटना से कोलकाता जा रही यात्री बस में लगी आग, बीच सड़क पर धू-धू जलकर हुई राख, यूं बची यात्रियों की जान

    हजारीबाग : बरकट्ठा के गोरहर थाना क्षेत्र के बड़कीटांड फोरलेन एनएच 2 चौक के पास मंगलवार अहले सुबह एक यात्री बस में आग लग गयी. बताया जा रहा है कि मां वैष्णवी नामक यात्री बस में आग टायर से शुरू हुई और कुछ ही देर में पूरी बस जलकर राख हो गयी.

  • हजारीबाग: उग्रवादियों ने दर्ज करायी मौजूदगी, 7 वाहन फूंके, इलाके में दहशत

    सोमवार की देर रात एक बार फिर उग्रवादियों ने अपनी मौजूदगी दर्ज करायी और कटकमसांडी रेलवे क्रॉसिंग के पास 7 वाहनों को आग के हवाले कर दिया.

  • घर-घर हुई गणेश व लक्ष्मी की पूजा

    सुख, समृद्धि व खुशियों का पर्व दीपावली की पूजा धूमधाम से की गयी. मां लक्ष्मी के स्वागत के लिए शहरवासियों ने अपने-अपने घर सजा कर आकर्षक विद्युत सज्जा की. देर शाम को शुभ मुहूर्त में मां लक्ष्मी की पूजा की. शाम से ही पटाखे, फुलझरियां व आसमानी आतिशबाजी कर दीपावली की खुशियां बांटी गयी.

  • चुटियारो पंचायत में मनी दीपावली

    सदर प्रखंड की चुटियारो पंचायत ग्राम डुमर, सरौनीखुर्द, सरौनी कला व चुटियारों में दीपावली मनायी गयी. शाम होते सभी ने अपने-अपने घरों को दीपों से सजाया. पूरी पंचायत दीपों से जगमगा रही थी. दुकानदारों ने अपनी दुकानों में मां लक्ष्मी की पूजा की. ग्राम डुमर में दो जगह मां लक्ष्मी की प्रतिमा स्थापित की गयी.

  • काली पूजा व दीपावली की रही धूम

    काली पूजा समिति के तत्वावधान में बड़कागांव प्रखंड व आसपास के क्षेत्रों में दीपों का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. रविवार को विभिन्न गली-मुहल्लों, घरों व दुकानों में माता लक्ष्मी व गणेश की पूजा की गयी. रात 11 बजे से काली पूजा व 12.30 बजे संधि पूजा की गयी. एक बजे रात से काली महाष्टमी की पूजा की गयी, जो सु

  • कर्मी से लूटपाट ‌का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

    फाइनांस कंपनी के कर्मी से लूटपाट करनेवाला मुख्य आरोपी को पदमा पुलिस ने पकड़ कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया. पकड़े गये आरोपी जीतेंद्र प्रसाद मेहता (पिता- कामेश्वर मेहता) कुटीपीसी का निवासी है. पुलिस ने उसे सरैया पुल के पास से पकड़ा. पुलिस ने उसके पास से लूटपाट में इस्तेमाल हीरो स्पलेंडर बाइक जब्त की है.

  • क्षेत्र का विकास ही हमारा लक्ष्य : विधायक

    प्रखंड के अलग-अलग पंचायतों में विधायक मनोज कुमार यादव ने सोमवार को आधा दर्जन विकास योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया. मौके पर श्री यादव ने कहा क्षेत्र का सर्वांगीण विकास ही हमारा लक्ष्य रहा है. श्री यादव ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार बेहतर काम कर रही है.

  • मवेशी तस्करों पर चौपारण पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पशु लदे वातानुकूलित कंटेनर जब्‍त, दो गिरफ्तार

    प्रखंड के जीटी रोड स्थित चतरा मोड़ के पास पुलिस ने सोमवार को वातानुकूलित कंटेनर वाहन को जब्‍त किया है. कंटेनर में 23 मवेशी लदे हुए थे. पुलिस ने मौके पर चालक उप चालक को गिरफ्तार कर लिया. गुप्त सूचना पर पुलिस ने जीटी रोड के चतरा मोड़ पर पुलिस पेट्रोलिंग दल के साथ अनि अलाउद्दीन खान, शिवदत्त त्रिपाठी ने पुलिस जवानों के साथ वातानुकूलित (फ्रीजर) कंटेनर संख्या एचआर 66बी/3085 को रोका.

  • Hazaribagh : बरकट्ठा में कपड़ा दुकान में आग, लाखों का नुकसान

    बरकट्ठा : हजारीबाग जिला के बरकट्ठा में एक कपड़ा दुकान में आग लग गयी. इसमें लाखों रुपये की संपत्ति जलकर नष्ट हो गयी. जीटी रोड के किनारे बरकट्ठा मेन रोड पर स्थित कपड़ा दुकान में शनिवार की रात आग लगी थी. दुकान की मालकिन ने आशंका जतायी है कि उनकी दुकान में पेट्रोल छिड़कर आग लगायी गयी है.

  • झामुमो में शामिल होंगे आजसू के तिवारी महतो

    रांची/हजारीबाग : आजसू पार्टी के मांडू विधानसभा प्रभारी तिवारी महतो झामुमो में शामिल होंगे. झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन की उपस्थिति में मांडू विधानसभा के कुजू में मिलन समारोह आयोजित कर श्री महतो पार्टी की सदस्यता लेंगे. 2014 में यूपीए गठबंधन के उम्मीदवार जेपी पटेल झामुमो के टिकट पर मांडू सीट पर जीत दर्ज की थी. लेकिन, झामुमो के विधायक जेपी पटेल अब भाजपा में शामिल हो गये हैं. संभवत: वही इस बार मांडू से एनडीए उम्मीदवार होंगे.

  • पटाखे, फूल व मिठाई की दुकानें गुलजार

    हजारीबाग शहर में दीपावली की रौनक देखते ही बन रही है. रविवार को मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना होगी. लोग आतिशबाजी व मिठाइयां बांट खुशी जाहिर करेंगे. मां लक्ष्मी के स्वागत को लेकर घरों और दुकानों को आकर्षक ढंक से सजाया गया है. रंग-बिरंगी विद्युत सज्जा प्रतिष्ठानों में की गयी है.

  • छात्रों ने दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध

    : डीएवी पब्लिक स्कूल में शनिवार दीपोत्सव कार्यक्रम हुआ. इसका उदघाटन पूर्व छात्र सह आइपीएस रवि रंजन ने किया. कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने रामकथा नाट्य की प्रस्तुति की. सीनियर शाखा की छात्राओं ने भगवान भास्कर को अर्घ्य दिया. रामकथा में सृष्टि, ओंकार कुमार, गगन दीप व दशरथ ने अलग- अलग पात्रों की भूमिका निभायी.

  • बड़कागांव में थम गयी है विकास की रफ्तार

    प्रखंड के हेवई पंचायत में आजसू पार्टी की ओर से कार्यकर्ता मिलन समारोह का आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता जिला उपाध्यक्ष भोला महतो ने की. संचालन प्रमोद कुशवाहा ने किया. कार्यक्रम में विभिन्न राजनैतिक दलों के दर्जनों महिला-पुरुषों ने आजसू पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.

  • चौपारण : कांग्रेस में शामिल हुए युवा नेता अरुण साहू, कहा- बरही विधानसभा से लड़ेंगे चुनाव

    बरही से कांग्रेस के विधायक मनोज यादव के भाजपा में शामिल होने के बाद से क्षेत्र में राजनीतिक तापमान बढ़ गया है. शनिवार को झारखंड प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के प्रथम अध्यक्ष रहे स्वर्गीय तिलेश्वर साहू के पुत्र अरुण साहू ने रांची में आयोजित कांग्रेस के मिलन समारोह में कांग्रेस में शामिल हुए. कांग्रेस में शामिल हुए अरुण साहू ने कहा है कि उन्हें बरही की जनता पर अटूट विश्वास है.

  • बड़कागांव विधानसभा : उपेक्षित हैं बड़कागांव व केरेडारी के कई महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल

    बड़कागांव : झारखंड निर्माण के 19 साल बाद भी बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र के बड़कागांव समेत केरेडारी के पर्यटन स्थलों का विकास नहीं हो पाया. पर्यटन विभाग ने कभी इस अोर ध्यान नहीं दिया. जबकि इस क्षेत्र में प्रसिद्ध गुफाएं (इसको, डुमारो, द्वारपाल, छगरी, गोदरी व रानीदाह गुफा), बरसो पानी, पंकरी बरवाडी का इक्विनॉक्स स्थल, बुढ़वा महादेव, जुगरा का लोटवा पहाड़, नापो का मुरली पहाड़, डुमारो जलप्रपात व केरेडारी प्रखंड का राम चिह्न, नवतनवा गुफा व कंडाबेर का माता स्थान जैसे पर्यटन स्थल हैं. लेकिन अब तक इनका विकास नहीं हो पाया है. बड़कागांव प्रखंड में दर्जनों गुफाएं हैं. इसलिए इसे गुफाओं का प्रखंड कहा जाता है, जो शैल चित्रों के लिए भी मशहूर है. बरसो पानी दुनिया का हैरतअंगेज स्थल है. यहां ताली बजाने से वर्षा होने लगती है.

  • मिठाइयों की शुद्धता की जांच, पूछताछ

    दीपावली के दौरान शहर की मिठाई दुकानों में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने शुक्रवार को छापा मारा और औचक निरीक्षण किया. जिला खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी अंजना रानी मिंज के नेतृत्व में टीम के सदस्य दर्जनों दुकानों में गये और होटल के किचेन की साफ-सफाई देखी. मिठाई की गुणवता की जांच की. वहीं खोआ, दूध, छेना की शुद्धता की जांच के लिए नमूनों को इकट्ठा किया.

  • आनंद मार्ग रिलीफ टीम बिरहोरों के साथ मनायेगी दीपावली

    आनंद मार्ग यूनिवर्सल रिलीफ टीम 26 अक्तूबर को बिरहोर जनजातियों के साथ दीपावली मनायेगी. टीम की ओर से बिरहोर जनजातियों के बीच ठंड से बचने के लिए गर्म कपड़ों के साथ टोपी, मौजा व मिठाई का वितरण किया जायेगा.

  • कुआं में मिला शव, हत्या की आशंका

    हजारीबाग जिला अंतर्गत कटकमदाग थाना क्षेत्र के ढेंगुरा गांव में एक कुआं से शुक्रवार को एक व्यक्ति का शव मिला. शव की शिनाख्त ढेंगुरा निरासी रूपेश भुइयां (30) पिता-प्रभु भुइयां के रूप में हुई. पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए हजारीबाग सदर अस्पताल भेज दिया. बाद में परिजनों को सौंप दिया.

  • ट्रैक्टर मालिक व चालकों ने लिया धरना-प्रदर्शन का निर्णय

    बड़कागांव ट्रैक्टर यूनियन की बैठक चट्टी-कुशवाहा धर्मशाला में हुई. इसकी अध्यक्षता अनिरुद्ध कुमार ने की, संचालन केदार साव ने किया. ट्रैक्टर मालिकों ने कहा कि बालू के लिये चालान उपलब्ध नहीं होने से चार माह से परिवार के समक्ष परेशानी खड़ी हो गयी है. अस्कोड आड को खनन विभाग ने लाइसेंस जारी किया है.

  • बड़कागांव : नदी पार कर दीपावली की खरीदारी करने पहुंचे लोग

    हजारीबाग जिले के बड़कागांव में नदियों में जल स्तर बढ़ जाने के बावजूद भी कई गांव के लोगों ने खतरे में जान डालकर बाजार पहुंचे. चोरका गॉव के श्याम महतो, रामचंद्र महतो, कालेश्वर महतो, खैरा तरी के अवध महतो, बालेश्वर महतो, गोपाल ने बताया कि धनतेरस का त्यौहार शुभ होता है.

  • Jharkhand : तीन दिन की बारिश ने किसानों की कमर तोड़ी, धान की फसल व सब्जियां हुई बर्बाद

    लगातार हो रही बरसात ने उनकी तमाम योजनाओं पर पानी फेर दिया. धान की फसल सड़ रही है. खेतों में लगी रबी फसल बर्बाद हो गयी. सब्जियों की खेती करने वाले किसानों को भी भारी नुकसान हुआ है. बड़कागांव के किसानों ने टमाटर, आलू, बैंगन, मिर्च आदि की खेती की थी, जिसे बेमौसम बरसात ने बर्बाद कर दिया.

  • हजारीबाग : प्लास्टिक है नहीं, निकला खत्म करने का टेंडर

    हजारीबाग : हजारीबाग जिले में स्वच्छता अभियान के तहत बेकार पड़े प्लास्टिक को नष्ट करने पर करीब 34 लाख रुपये का खर्च होने हैं. राशि जिला जल स्वच्छता विभाग ने 16 प्रखंडों को उपलब्ध करा दी है, लेकिन प्रखंडों में चुने गये प्लास्टिक को कहां रखा गया है, यह कहीं नजर नहीं आता है. योजना के तहत चुन कर रखे गये प्लास्टिक को रिसाइकिल करना था, लेकिन जागरूकता के अभाव में प्लास्टिक कचरा को कहीं जला दिया गया, तो कहीं जमीन में दफन कर दिया गया.

  • सफाई में प्रतिमाह 12 लाख का खर्च, पर दिखते नहीं मजदूर

    नगर निगम क्षेत्र में सफाई के नाम पर आउटसोर्सिंग कंपनी की ओर से घालमेल की जा कर रही है, जिससे निगम क्षेत्र में पूर्ण रूप से सफाई नहीं हो पा रही है. आउटसोर्सिंग कंपनी सफाई के एवज में निगम से प्रतिमाह करीब 12 लाख रुपये की वसूली करती है. सबसे अहम बात यह है कि आउटसोर्सिंग कंपनी मेसर्स निर्माण सर्विस प्रालि, रांची की ओर से प्रतिदिन कितने मजदूरों से काम लिया जा रहा है, इसका कोई हिसाब-किताब नहीं है.

  • जान जोखिम में डाल घर लौटे स्कूली बच्चे शाम तक फंसे थे दूसरी छोर पर कई लोग

    बड़कागांव में लगातार दो दिनों से हो रही बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. नदियां उफान हैं. ग्रामीण अपने घरों में सिमट कर रह गये हैं.

  • हजारीबाग की शिवांगी इंडिया टैलेंट फाइट के तीसरे राउंड में

    इंडिया टैलेंट फाइट-2019 के दो राउंड में हजारीबाग की शिवांगी सिन्हा सफल रही हैं. इंडिया टैलेंट फाइट-2019 शो जी इटीसी चैनल पर प्रसारित होगा.

  • हजारीबाग में नदियों का जलस्तर बढ़ा, देर शाम तक फंसे रहे दर्जनों लोग, जान जोखिम में डालकर स्कूल गये बच्चे

    बड़कागांव : बड़कागांव में लगातार दो दिन से हो रही बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. प्रखंड के कांडतरी नदी, खैरातरी नदी, छवनियां नदी, चोरका, पंडरिया, गोंदलपुरा एवं पीपल नदी में जल स्तर बढ़ जाने से लोग अपने घरों से बाजार तक नहीं पहुंच पा रहे हैं. कुछ बच्चे जान जोखिम में डालकर नदी पार करके स्कूल पहुंचे.

  • हजारीबाग : बरकट्ठा में शादी का झांसा देकर नाबालिग का यौन शोषण, प्राथमिकी दर्ज

    बरकट्ठा : प्रखंड के ग्राम बरकनगांगो में एक नाबालिग का यौन शोषण करने का मामला सामने आया है. इस बाबत बरकनगांगो निवासी पीड़िता के पिता मोहम्मद कयूम ने बरकट्ठा थाना में लिखित आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज करायी है. प्राथमिकी में ग्राम बरकनगांगो निवासी महफूज अंसारी, पिता मुस्तकिम अंसारी पर शादी का प्रलोभन देकर पिछले एक माह से यौन शोषण करने का आरोप लगाया है.

  • हजारीबाग : मांडू विधायक जयप्रकाश भाई पटेल की मां ने कहा, बेटे ने लिया सही निर्णय

    हजारीबाग : मांडू विधायक जयप्रकाश भाई पटेल की मां लाखेश्वरी देवी ने कहा है कि उनके बेटे ने भाजपा में शामिल होकर सही निर्णय लिया है. मोदी सरकार गरीबों और किसानों के लिए अच्छा काम कर रही है.

  • कला और संस्कृति का समावेश, उत्साह

    विनोबाभावे विवि में तीन दिवसीय 25वां अंतर महाविद्यालय युवा महोत्सव झुमर की रंगारंग शुरुआत मंगलवार को हुई. कार्यक्रम का उदघाटन बतौर मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव एवं विशिष्ट अतिथि फिल्मकार मेघनाथ ने दीप जला कर किया. इसमें विभावि से संलग्न 19 कॉलेजों के छात्र कलाकार शामिल हुए.

  • एसडीओ ने िवभिन्न दलों के प्रतिनिधियों के साथ की बैठक

    बरही एसडीओ राजेश्वरनाथ अालोक ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बरही के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की. एसडीओ ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को चुनाव संचालन से संबंधित जानकारी दी और सुझाव मांगे. उन्होंने कहा कि बरही व बरकठ्ठा विधानसभा के सभी मतदान केंद्रों पर भय मुक्त मतदान सुनिश्चित करने के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जायेगी. लोकसभा चुनाव में जिन बूथों पर किसी एक दल के प्रत्याशी को 90 प्रतिशत वोट मिले थे, उन बूथों पर इस बार कड़ी निगरानी रखी जायेगी.

  • 29 को भगवान चित्रगुप्त की पूजा

    बिहारी दुर्गा मंडप भगवान चित्रगुप्त पूजा महासमिति की बैठक हुई. इसकी अध्यक्ष सुधांशु सुमन एवं महासचिव रमेश चंद्र सिन्हा ने की. बैठक में 29 अक्तूबर को सुबह नौ बजे से भगवान चित्रगुप्त महाराज की पूजा-अर्चना का निर्णय लिया गया.

  • दिनदहाड़े महिला से " 2.15 लाख की छिनतई

    हजारीबाग शहर के इंद्रपुरी-नवाबगंज रोड स्थित लक्ष्मी पेट्रोल पंप के निकट मंगलवार को दिनदहाड़े एक महिला से 2.15 लाख रुपये की छिनतई की घटना घटी. मामले को लेकर भुक्तभोगी महिला सिंघानी गांव निवासी मनीषा देवी (पति-अवधेश सिंह) ने मुफस्सिल थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. घटना की सूचना मिलने पर सदर व लौहसिंघना पुलिस पहुंची.

  • याद किये गये शहीद जवान

    झारखंड पुलिस अकादमी हजारीबाग में सोमवार को संस्मरण दिवस मनाया गया. मौके पर ड्यूटी के दौरान शहीद जवानों को याद किया गया. अकादमी के निदेशक टी कंदसामी ने परिसर में शहीद जवानों को श्रद्धासुमन अर्पित किया. मौके पर पुलिस जवानों ने शहीद के सम्मान में गन डाउन किया.

  • पहले वार्डों का विकास करें, फिर टैक्स वसूले निगम

    नगर निगम में शामिल आठ नये वार्ड के लोगों ने होल्डिंग व प्रॉपटी टैक्स के विरोध में सोमवार को निगम कार्यालय के समक्ष धरना दिया. अध्यक्षता मिथिलेश दुबे ने की. मौके पर श्री दुबे ने कहा कि पूर्व डीसी रविशंकर शुक्ला ने कहा था कि वार्ड के विकसित होने के पांच साल बाद होल्डिंग टैक्स लिया जायेगा, लेकिन वर्तमान नगर निगम बिना किसी सुविधाएं मुहैया कराये होल्डिंग व प्रॉपटी टैक्स वसूलने की तैयारी कर रहे हैं.

  • गोलीकांड के विरोध में बंद रहे प्रतिष्ठान

    झारखंड में व्यापारियों के साथ बढ़े अत्याचार व गोलीकांड के विरोध में शहर के व्यापारियों ने सोमवार को अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद रखे. आयोजन फेडरेशन हजारीबाग चेंबर आॅफ कॉमर्स इंडस्ट्रीज हजारीबाग ने किया.

  • सीआरपीएफ ने मनाया संस्मरण दिवस

    सीआरपीएफ 22 बटालियन के प्रांगण में सोमवार को पुलिस स्मरण दिवस मनाया गया. कमांडेंट राकेश कुमार सिंह, उप कमांडेंट विपिन कुमार सिंह, अधिकारी व जवानों ने बाबा पथ हुरहुरु में शहीद सुभाष सौरव बारला की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित किया. उस वक्त शहीद की मां पूनम बाला भी उपस्थित थी.

  • हजारीबाग : तीन दोस्तों की दुर्घटना में मौत, संत कोलंबा कॉलेज के थे छात्र

    हजारीबाग : हजारीबाग-साकेत पुरी मार्ग स्थित नीलांबर-पीतांबर चौक के पास हुए सड़क हादसे में बाइक सवार तीन युवकों की मौत हो गयी. हादसा शनिवार रात 12:45 बजे हुआ. तीनों युवक बीएससी के छात्र थे और अपने एक दोस्त का जन्मदिन मना कर एक ही बाइक से लॉज लौट रहे थे.

  • हजारीबाग में भीषण सड़क हादसे में बिहार और झारखंड के तीन युवकों की मौत

    हजारीबाग : झारखंड में एक भीषण सड़क हादसे में तीन युवकों की मौत हो गयी. दुर्घटना हजारीबाग के संत कोलंबा कॉलेज के निकट नीलांबर पीतांबर चौक के पास हुई. सभी मृतक मोटर साइकिल पर सवार थे. बताया गया है कि शनिवार देर रात तीनों युवक बाइक से कहीं जा रहे थे. तेज रफ्तार बाइक नीलांबर पीतांबर चौक पर बिजली के पोल से टकरा गयी. बाइक की टक्कर से बिजली का पोल भी टेढ़ा हो गया. घटनास्थल पर ही तीनों युवकों ने दम तोड़ दिया.

  • तीन िदन तक नहीं मिला पानी तरसती रही 20 हजार की आबादी

    हजारीबाग में शहरी जलापूर्ति योजना पिछले तीन दिनों बंद है. बिजली विभाग और पेयजल स्वच्छता विभाग के अभियंताओं के बीच समन्वय की कमी के कारण लोगों को परेशानी हो रही है. शहर के 36 वार्ड समेतपेलावल और अन्य क्षेत्रों में पाइपलाइन से पानी की सप्लाई नहीं हो पायी. वाटर सप्लाई नहीं होने के कारण दो लाख लोग प्रभावित हैं.

  • मनीष ने रखी दो करोड़ की योजना की आधारशिला

    सदर विधायक मनीष जायसवाल ने शनिवार को सदर प्रखंड के नगवां और सिंदूर पंचायत के विभिन्न गांवों में दो करोड़ की विकास योजनाओं की आधारशिला रखी. वहीं 720 महिलाओं के बीच साड़ी का वितरण किया. विधायक ने नगवां में 42 लाख की योजना समेत राजदेव महतो के घर से सेवाने नदी के इचाक डहर तक 1.2

  • छत पर खड़ी लड़कियों को करता था इशारा, मुहल्लेवालों ने पीटा

    शहर के रामनगर मुहल्ला स्थित पेट्रोल पंप के निकट शनिवार को मुहल्ले के लोगों ने विकास यादव नामक युवक की पिटाई कर दी. घटना की जानकारी मिलने पर सदर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मारपीट के मामले में पूछताछ की.

  • अपहृत युवती दिल्ली से मिली, युवक फरार

    नाबालिग लड़की के अपहरण के मामले को लेकर कटकमदाग थाना में शनिवार को मामला दर्ज कराया गया है. इसमें टाटीझरिया गांव के सोनू ठाकुर को आरोपी बनाया गया है.

  • हजारीबाग :बड़कागांव क्षेत्र से दूर होगा भय का माहौल

    हजारीबाग : बड़कागांव की जनता के साथ आजसू की चुनावी सभा शुक्रवार को बड़कागांव रोड में हुई. मौके पर बतौर मुख्य अतिथि सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी उपस्थित थे. सभा में चंद्रप्रकाश चौधरी ने कहा कि बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र पिछले 10 वर्षों में विकास के मामले में काफी रह गया है. विधानसभा में भय का माहौल है. लोग डरे और सहमे हुए हैं.

  • बड़कागांव से दूर होगा भय का माहौल

    बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र की जनता के साथ आजसू की चुनावी सभा शुक्रवार को बड़कागांव रोड में हुई. मौके पर बतौर मुख्य अतिथि सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी उपस्थित थे. वहीं आजसू के महासचिव रौशन चौधरी समेत कई नेता शामिल हुए. अध्यक्षता रति सिंह ने की, संचालन प्रमोद यादव ने किया.

  • जनाक्रोश रैली को लेकर राजद की बैठक

    राष्ट्रीय जनता दल की जनाक्रोश रैली 20 अक्तूबर को रांची स्थित हरमू मैदान में होगी. इसकी तैयारी को लेकर हजारीबाग राजद जिला कमेटी की बैठक शुक्रवार को होटल आकाश दीप में हुई.

  • छह मंजिला अपार्टमेंट से गिरा युवक, मौत

    लोहसिंघना थाना क्षेत्र के न्यू एरिया स्थित आर्चन कांप्लेक्स के छह मंजिला भवन से युवक गिर कर गंभीर रूप से घायल हो गया. आनन-फानन में परिजनों ने उसे इलाज कराने के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना शुक्रवार शाम करीब पांच बजे घटी.

  • दो ट्रकों में भिड़ंत, बाल-बाल बचे चालक

    थाना क्षेत्र के महेशरा के पास दो ट्रकों में टक्कर हो गयी. हादसे में दोनों ट्रकों के चालक बाल-बाल बचे. घटना शुक्रवार को सुबह करीब छह बजे घटी. बताया जाता है कि गैस सिलिंडर लदा ट्रक (सीजी-04जेए-7811) हजारीबाग की ओर से सरिया जा रहा था.

  • टावर से चोरी करते रंगेहाथ पकड़ाया

    विष्णुपुरी स्थित वासुदेव के घर स्थित एरडम टावरजेन प्राइवेट लिमिटेड के मोबाइल टावर से लगभग डेढ़ लाख रुपये के केबुल की चोरी करते रंगेहाथ सुभाष कुमार नामक युवक को पकड़ा गया.

  • बड़कागांव बीडीओ की गिरफ्तारी के लिए वारंट

    घर में काम करनेवाली किशोरी के साथ मारपीट करने के आरोपी बडकागांव बीडीओ राकेश कुमार और उनकी पत्नी की गिरफ्तारी को लेकर न्यायालय से वारंट निर्गत किया गया है.

  • पिस्तौल की नोंक पर विवाहिता का अपहरण

    प्रखंड के ग्राम बरवां से एक विवाहिता को पिस्तौल की नोक पर अगवा करने का मामला सामने आया है. इस बाबत बरवां निवासी धन्नु प्रसाद ने लिखित आवेदन बरकट्ठा थाना में दिया है. दर्ज आवेदन के अनुसार रात करीब 10 बजे कुछ लोग उसके घर पर पहुंचे और दरवाजा खुलवाया. इसके बाद पांच लोग जबरन घर के अंदर घुसे.

  • विवाहिता के साथ रंगरेलियां मनाते पकड़ाया दो बच्चों का पिता

    थाना क्षेत्र के चेचकपी में दो बच्चे के पिता को विवाहिता के साथ रंगरेलियां मनाते ग्रामीणों ने रंगेहाथ पकड़ा. जानकारी के अनुसार विवाहिता का प्रेम संबंध गांव के ही राजू सिंह से लगभग एक वर्ष से चल रहा था. 16 अक्तूबर की रात गांववालों ने दोनों को महिला के घर में आपत्तिजनक हालत में देखा. ग्रामीणों ने तुरंत इसकी सूचना बरकट्ठा पुलिस को दी.

  • मछली मारने को लेकर दो पक्षों में विवाद

    बेडोकला पंचायत के ग्राम चांदगढ़ में मछली मारने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया, जिससे तनाव बना हुआ है. इस बाबत चांदगढ़ निवासी पिताम्बर कुमार प्रभाकर ने लिखित आवेदन बरकट्ठा थाना में दिया है. आवेदन के अनुसार खाता-52, प्लॉट छह, रकवा सात एकड़ तालाब में मत्स्य पालन के लिए बीज डाला गया था.

  • जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल होंगे सीएम

    मुख्यमंत्री रघुवर दास जन आशीर्वाद यात्रा के तहत 20 अक्तूबर को बरही आयेंगे. इसे लेकर बरही विधानसभा भाजपा कोर कमेटी की बैठक एनएच डाकबंगला में हुई. अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष टुन्नू गोप ने की. जन आशीर्वाद यात्रा के प्रभारी संजय सेठ कार्यक्रम स्थल का जायजा ले चुके हैं.

  • बड़कागांव : हाइवा के चपेट में आने से युवक गंभीर रूप से घायल

    बड़कागांव बादाम पथ के हरली हाई स्कूल के निकट बेला सोती मोड़ के पास वाहन की चपेट में आने से बादाम निवासी मोहम्मद युसूफ हुसैन के पुत्र मोहम्मद जकी गंभीर रूप से घायल हो गये और अंधेरा का लाभ उठाकर हाइवा चालक वाहन समेत भागने में सफल रहा. यह घटना बुधवार देर रात की है.

  • परिवार की याद आते ही छलक आते थे आंसू

    तालिबानियों के कब्जे से डेढ़ साल बाद अपने घर लौटे काली महतो के घर अभी से दीवाली शुरू हो गयी है. टाटीझरिया के बेड़म गांव में लोगों की खुशी देखते ही बन रही है. मंगलवार की रात करीब आठ बजे काली महतो जैसे ही दिल्ली से अपनी पत्नी व पुत्र चिंतामन के साथ गांव पहुंचा, पूरे गांव के लोगों ने गर्मजोशी से उसका स्वागत किया.

  • ग्वालटोली चौक से खिरगांव चौक तक सड़क की स्थिति जर्जर

    शहर के ग्वाल टोली चौक से खिरगांव चौक तक जर्जर सड़क की मरम्मत की मांग झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता निसार अहमद ने की है. इसे लेकर आवेदन एनएच के कार्यपालक अभियंता को सौंपा है. इसमें कहा गया है कि ग्वाल टोली चौक से खिरगांव चौक तक की सडक एनएच-100 के अधीन पड़ती है.

  • शिक्षकेतर कर्मियों को पेंशन का लाभ लेने का निर्देश

    जिले के सभी सरकारी शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मियों को पेंशन लाभ लेने का निर्देश डीइओ लुदी कुमारी ने दिया है. इस संबंध में मंगलवार को डीइओ ने निर्देश जारी किया है.

  • खस्सी चोरी करने के आरोप में तीन हिरासत में

    खस्सी चोरी करने के आरोप में पछाड़ी बस्ती के ग्रामीणों ने दो लोगों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. ग्रामीणों ने एक खस्सी चोर भोला राम की पिटाई की. बाद में डाड़ी गांव के एक युवक अनिल को भी पुलिस ने हिरासत में लिया. लिखित शिकायत नहीं मिलने पर मामला रफा-दफा हो गया.

  • जनादेश यात्रा में बाबूलाल मरांडी का रघुवर पर हमला, बोले : हाथी उड़ा रही रघुवर सरकार

    बरकट्ठा : आगामी झारखंड विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जनादेश यात्रा पर निकले झारखंड विकास मोर्चा के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने बुधवार को सूबे के मुख्यमंत्री रघुवर दास और उनकी सरकार पर जबर्दस्त प्रहार किया. हजारीबाग जिला के बरकट्ठा में उन्होंने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हाथी कभी नहीं उड़ता. हाथी जहां जाता है, फसल और मकान को बर्बाद कर देता है. यहां रघुवर दास हाथी उड़ाने में लगे हैं. उनकी सरकार ने 900 करोड़ रुपये से अधिक खर्च कर दिये, लेकिन एक भी उद्योग नहीं लगा.

  • Hazaribagh : पासिंग आउट परेड में बोले रघुवर दास, कानून व्यवस्था को दें प्राथमिकता, जाति-धर्म से ऊपर उठ कर करें काम

    रांची/हजारीबाग : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पुलिस में बहाल हुए नये अधिकारियों से कहा है कि वे कानून-व्यवस्था को प्राथमिकता दें. जाति और धर्म से ऊपर उठकर काम करें. मुख्यमंत्री ने 1170 पुलिस अवर निरीक्षकों की भर्ती को अपने पांच साल के कार्यकाल की सबसे बड़ी उपलब्धियों में एक बताया. वह हजारीबाग में बुधवार को पुलिस पदाधिकारियों की पासिंग आउट परेड को संबोधित कर रहे थे.

  • दो लाख बच्चों ने ली खाना खाने से पहले हाथ धोने की शपथ

    जिले के सरकारी स्कूलों में मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय हाथ धुलाई दिवस का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में बच्चों ने मध्याह्न भोजन से पहले हाथ धुलाई की. इस दौरान 137 उच्च विद्यालयों के 40 हजार बच्चों को हाथ धुलाई के प्रति जागरूक किया गया.

  • गजल गायल राजीव को वर्ल्ड अॉफ पीस इंटरनेशनल अवार्ड

    हजारीबाग के उभरते गजल गायक राजीव कुमार दास को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार से निबंधित पॉलिटिकल टाइम्स इंडिया राजस्थान ने वर्ल्ड अॉफ पीस इंटरनेशनल अवार्ड से सम्मानित किया है. यह सम्मान इन्हें विश्व शांति, राष्ट्रीय जागरण, सामाजिक सौहार्द, समसामयिक सामाजिक विषयों पर निरंतर गजल लेखन के लिए मिला है.

  • विभावि के शिक्षक व शोध छात्रों को एजीबीजे सम्मेलन में मिला अवार्ड

    भूगोल वेत्ता संघ एजीबीजे का वार्षिक सम्मेलन मगध विवि बोधगया में हुआ. इसमें विभावि के भूगोल विभाग एवं शोधकर्ता शामिल हुये. यहां कई पुस्तकों का विमोचन हुआ. विद्यार्थियों ने अपने शोध पत्र पढ़े. सम्मेलन में विभावि के छात्रों ने बेहतर प्रदर्शन कर झारखंड समेत विभावि का नाम रौशन किया.

  • विद्यार्थियों को दी गयी सी विजिल एप्प की जानकारी

    आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन शाखा के तत्वावधान में मंगलवार को आनंदा कॉलेज हजारीबाग में सी विजिल एप्प एवं डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन एप्प पर कार्यशाला का आयोजन किया गया. डीएसआर वैभवमणि त्रिपाठी की अध्यक्षता में कार्यशाला हुई. इसमें कहा गया कि

  • झारखंड में गठबंधन की राजनीति ने भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है : रघुवर

    हजारीबाग/बरकट्ठा/रांची : सोमवार की सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री रघुवर दास ने हजारीबाग सदर व बरकट्ठा विधानसभा क्षेत्र में जोहार जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस, झामुमो, आरजेडी व अन्य झारखंड नामधारी पार्टियों ने राज्य में गठबंधन की राजनीति कर भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है. यहां के संसाधनों को लूटकर आदिवासियों को विकास की दौड़ में पीछे रखा. राज्य गठन के बाद कांग्रेस ने कभी स्थिर सरकार रहने नहीं दी.

  • सीएम को काला झंडा दिखाने की थी योजना, गिरफ्तार

    इचाक : मुख्यमंत्री के इचाक आने से पहले ही पुलिस ने गौतम कुमार नामक युवक को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस को सूचना मिली थी कि गौतम मुख्यमंत्री को कार्यक्रम के दौरान काला झंडा दिखाने वाला है. इसके बाद एसपी मयूर पटेल के निर्देश पर इचाक थाना प्रभारी नंदकिशोर दास उसके घर मोकतामा पहुंचे तथा उसे उसके समर्थकों के साथ गिरफ्तार कर लिया.

  • राज्य को अपराध-उग्रवाद मुक्त बनाना लक्ष्य

    प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षकों का पासिंग आउट परेड सोमवार को झारखंड पुलिस एकेडमी, हजारीबाग में हुआ. प्रशिक्षु अवर निरीक्षकों की 12 कंपनियों ने पासिंग आउट परेड में भाग लिया. मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री रघुवर दास ने परेड का निरीक्षण किया. सीएम ने कहा कि आज का दिन केवल झारखंड पुलिस ही नहीं हमारे लिए भी महत्वपूर्ण दिन है.

  • उग्रवाद-अपराध मुक्त झारखंड बनाने में नव नियुक्त SI महत्वपूर्ण योगदान देंगे : रघुवर दास

    नवनियुक्त पुलिस अवर निरीक्षकों को बधाई. उन 138 महिला पुलिस अवर निरीक्षक को भी शुभकामनाएं. उम्मीद करता हूं, आप झारखंड को उग्रवाद व अपराधमुक्त बनाने में अपना योगदान देंगे. आपके माता-पिता आज गौरवान्वित हैं. इनका गौरव यूं ही बरकरार रहे. आप पूरी ईमानदारी से कार्य करते हुए जनता से मित्रवत संबंध बनायेंगे.

  • CM रघुवर दास ने 5 वर्षों के विकास कार्यों के नाम पर मांगा समर्थन, कहा- मैं सत्ता का लोभी नहीं हूं

    सूबे के मुख्यमंत्री रघुवर दास सोमवार को जोहर जन आशीर्वाद यात्रा के तहत बरकट्ठा पहुंचे. मुख्यमंत्री ने बाजार टांड स्थित बुढि़या माता मंदिर परिसर में सभा को संबोधित किया. उन्‍होंने कहा कि झारखंड को मजबूत, स्थिर और निर्णय लेने वाली सरकार की जरूरत है. बरकट्ठा का सूर्यकुंड विकसित हो सकता है, जिसे विकसित करेंगे. जिससे आस-पास से अधिक से अधिक संख्या में लोग आएं. इससे बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा और राज्य की अर्थव्यवस्था मजबूत होगी.

  • विष्णुगढ़ : बोरो नदी पुल के पास हाइवा में लगी आग

    विष्णुगढ़ : हजारीबाग जिले के विष्णुगढ़ थाना अंतर्गत नेरकी पंचायत के बोरो नदी पुल के पास रविवार की शाम करीब सात बजे एक हाइवा में आग लग गयी. घटना के बाद आसपास के क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गयी.

  • शादी का झांसा देकर नाबालिग का यौन शोषण, जबरन कराया गर्भपात

    प्रखंड क्षेत्र के ग्राम गैडा में एक नाबालिग के साथ शादी का झांसा देकर यौन शोषण का मामला सामने आ रहा है. यहां तक की बताया जा रहा है कि नाबालिग का जबरन गर्भपात भी कराया गया.

  • हजारीबाग से पीएलएफआइ का सरगना गिरफ्तार, लेवी वसूलने आये उग्रवादी को जरजरा जंगल से पकड़ा गया

    बड़कागांव : झारखंड के हजारीबाग जिला में लेवी वसूलने के लिए आये पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआइ) के एक सरगना को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इसे उरीमारी थाना क्षेत्र के जरजरा जंगल स्थित ठाकुर मोड़ से गिरफ्तार किया गया. सरगना की पहचान बड़कागांव थाना क्षेत्र निवासी अंगो, अंबाटोला जय लाल महतो के पुत्र नंद किशोर महतो के रूप में हुई है. बताया जाता है कि उसके साथ और चार लोग थे, जो जंगल में भाग गये.

  • प्रखंडों में सभी वीवीपैट की दी जायेगी ट्रेनिंग

    विधानसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने गुरुवार को सूचना भवन में बैठक की. चुनाव को लेकर बने विभिन्न कोषांगों के वरीय प्रभारी, नोडल पदाधिकारी, सभी निर्वाची पदाधिकारियों को डीसी भुवनेश प्रताप सिंह ने कई निर्देश दिये. बैठक में वीवी पैट ट्रेनिंग के लिए चार-चार इवीएम सभी प्रखंड मुख्यालय में भेजे जाने की बात कही गयी.

  • स्टेशनरी दुकान से हजारों के सामान की चोरी

    सरैया स्टैंड में मां शारदीय पुस्तक भंडार एवं स्टेशनरी दुकान से 80 हजार रुपये की चोरी हो गयी. अज्ञात अपराधी दुकान के पिछले गेट को तोड़ दुकान में घुसे और सामान लेकर फरार हो गये. दुकान सरैया निवासी अरविंद पांडेय की है.

  • 15.30 लाख में लगी दुकान नं-71 की बोली

    नगर निगम की ओर से नौ दुकानों की खुली नीलामी हुई, जिससे निगम को 87.05 लाख रुपया राजस्व प्राप्त हुआ. गुरुवार को निगम सभा कक्ष में नीलामी की प्रक्रिया नगर आयुक्त कमलेश्वर प्रसाद सिंह की मौजूदगी में हुई. इनमें मटवारी गांधी मैदान में बनी सात दुकानों और कर्जन ग्राउंड की दो दुकानें शामिल हैं. गांधी मैदान स्थित दुकान नंबर 71 की सबसे अधिक बोली 15.30 लाख रुपये की उज्ज्वल कुमार ने लगायी.

  • चरही में बस पलटी, एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

    अलग-अलग सड़क दुर्घटना में 10 लोगों की मौत हजारीबाग : बिहारशरीफ के बूघोल गांव निवासी ललित कुमार के पुत्र कारू का मुंडन कराने रजरप्पा जा रही बस चरही में डिवाइडर से टकरा कर पलट गयी. इस हादसे में वेना थाना के गरई विगहा की किमी देवी, रंजीत कुमार व सिलाव के नांद गांव की पिंकी देवी की मौत हो गयी. वहीं 21 लोग घायल हो गये.

  • रक्षा सूत्र बांध वृक्ष बचाने का संकल्प

    प्रखंड के दुधमटिया जंगल में सात अक्तूबर को पर्यावरण मेला सह वृक्ष रक्षा बंधन महोत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता छक्कन गोप ने की, संचालन सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने किया. मेला का शुभारंभ वनदेवी की सामूहिक पूजा-अर्चना व वृक्ष रक्षाबंधन से हुआ.

  • रिमझिम बारिश के बीच बड़कागांव में रावण दहन

    रिमझिम बारिश पर दशहरा मेले का उत्सव भारी पड़ा. बारिश के बीच दशहरा मेला में लोगों की भीड़ उमड़ी रही. इस दौरान राम, लक्ष्मण, सीता एवं हनुमान की झांकी निकाली गयी.

  • अधेड़ को हाथी ने पटक कर घायल किया

    प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में हाथियों का उत्पात फिर शुरू हो गया है, जिससे ग्रामीणों में दहशत है. बुधवार को महुगाईं कला पंचायत के सुकूल खपिया टोला ऊपर पहाड़ निवासी सुगन रजवार (50) पिता-धुरन रजवार को हाथी ने चपेट में ले लिया और पटक कर घायल कर दिया.

  • विभिन्न सड़क दुर्घटना में चार लोग घायल

    प्रखंड के अलग-अलग स्थानों पर मोटरसाइकिल से हुई सड़क दुर्घटनाओं में चार लोग घायल हो गये. ये दुर्घटनाएं सात-आठ अक्तूबर को हुई. इसमें बरवा निवासी आनंद कुमार (चार वर्ष) पिता-मदन महतो, सलैया निवासी जितेंद्र भुइयां (26) पिता-राजीव भुइ

  • बिहारशरीफ से रजरप्पा जा रही यात्री बस हजारीबाग में दुर्घटनाग्रस्त, बिहार के तीन लोगों की मौत, 21 घायल

    हजारीबाग : झारखंड के हजारीबाग जिला में बुधवार को एक सड़क दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो गयी और 21 अन्य घायल हो गये. मृतकों में दो महिला शामिल हैं, जबकि घायलों में भी कई महिलाएं हैं. घायल हुए 21 लोगों में सात लोगों की स्थिति गंभीर है. सभी को रेफर कर दिया गया है. मृतक तीनों लोग बिहार के रहने वाले हैं.

  • बड़कागांव : ग्रामीण क्षेत्रों में फिर से हाथियों का उत्‍पात शुरू, सुगन रजवार को पटककर किया घायल

    बड़कागांव प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्र में हाथियों का उत्पात फिर शुरू हो गया है, जिससे ग्रामीणों में दहशत है. मिली जानकारी के अनुसार महुगाई कला पंचायत के ग्राम शुकुल खपिया टोला ऊपर पहाड़ निवासी सुगन रजवार (50 वर्ष), पिता- धुरन रजवार को आज सुबह-सुबह एक हाथी ने पटक-पटककर बुरी तरह घायल कर दिया.

  • छाती पर कलश स्‍थापित कर नौ दिनों तक बालू की सेज पर साधना में लीन रहते हैं बाबा रामदास

    प्रखंड के ग्राम पंचायत पांडेयबारा के चपरीकला निखिल धाम शिव मंदिर में साधक बाबा रामदास आठ दिनों से छाती पर कलश स्थापित कर बालू के सेज पर पड़े हैं. श्री श्री 108 श्री महामंडलेश्वर हरिदास जी महाराज खाख चौक लोहा लंगडी आश्रम अयोध्या ने नवरात्र व्रत के शुभारंभ से छाती पर कलश रखकर मां दुर्गा की उपासना में लीन हैं. बाबा कहते है कि शारदीय नवरात्र में मां दुर्गा की उपासना करने का खास महत्व है.

  • मां के साथ सो रही बच्ची को उठा कर किया दुष्कर्म, स्थिति नाजुक

    भौंरा : अपनी मां के साथ शुक्रवार की रात सो रही छह साल बच्ची को उठा कर दुष्कर्म किये जाने का एक मामला प्रकाश में आया है. मामला सुदामडीह थाना क्षेत्र के भौंरा गौरखूंटी इलाके का है. घटना की जानकारी के बाद इलाके में सनसनी फैल गयी.

  • नौकरानी के साथ मारपीट के मामले में जांच कमेटी ने बीडीओ और पत्नी को दोषी बताया

    हजारीबाग : बड़कागांव बीडीओ राकेश कुमार और उनकी पत्नी की द्वारा नौकरानी की पिटाई मामले में दर्ज प्राथमिकी की जानकारी राज्य सरकार को दे दी गयी है. डीसी भुवनेश प्रताप सिंह ने नौकरानी के साथ मारपीट को लेकर टीम गठित की थी. अपर समाहर्ता के नेतृत्व में टीम ने जांच रिपोर्ट में बीडीओ दंपती को दोषी पाया है. सिविल सर्जन डॉ कृष्ण कुमार की जांच रिपोर्ट छह अक्तूबर को डीसी को सौंपी जायेगी.

  • बीडीओ व पत्नी पर आरोप तय

    बड़कागांव बीडीओ राकेश कुमार और उनकी पत्नी की ओर से नौकरानी के साथ मारपीट के मामले में दर्ज प्राथमिकी की जानकारी राज्य सरकार को दे दी गयी है. डीसी भुवनेश प्रताप सिं

  • जमीन विवाद को लेकर हंगामा, कार से पिस्टल जब्त

    मुफस्सिल पुलिस ने शुक्रवार को बक्सपुरा में हुए जमीन विवाद के चार आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. अनमोल साव की शिकायत पर मुफस्सिल थाना में कांड संख्या 250-19 दर्ज हुआ है. इसमें एक पेट्रोल पंप के संचालक का पुत्र रवि शंकर, धर्मेंद्र कुमार, सुनील कुमार सिंह, सरोज कुमार को आरोपी बनाया गया है.

  • छेड़खानी के बाद युवती के सिर में जबरन सिंदूर लगाया

    बरकट्ठा तेली टोला निवासी वीरेंद्र साव (पिता-श्यामलाल साव) पर एक युवती के साथ छेड़छाड़ करने व जबरन मांग में सिंदूर डाल देने का आरोप लगा है. इसे लेकर ग्राम बेडोकला निवासी राजकुमार साव ने बरकट्ठा थाना में लिखित आवेदन दिया है.

  • शिक्षक ने बेरहमी से पीटा बच्ची अस्पताल में भर्ती

    कटकमसांडी प्रखंड के उरीदिरी गांव स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में शिक्षक अख्तर हुसैन ने तीसरी कक्षा की छात्रा की बेरहमी से पिटाई कर दी, जिससे छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गयी. बच्ची का इलाज कटकमसांडी सामुदायिक अस्पताल में चल रहा है. घटना शुक्रवार की है.

  • बड़कागांव : बेटे के इलाज के लिए पैसे नहीं जुटा पाने की चिंता से मां की मौत, दर्जनों घरों में नहीं जले चूल्हे

    आदर्श मध्य विद्यालय की रसोइया सुमित्रा देवी (59 वर्ष), पति स्वर्गीय बनवारी साव की मौत हृदयाघात के कारण गत रात हो गयी. इस कारण सोनार मोहल्ला में दर्जनों लोगों के घरों में चूल्हे नहीं जले एवं दुर्गा पूजा नहीं मनाने का निर्णय लिया गया. सुमित्रा बड़कागांव के डेली मार्केट स्थित राधेश्याम मंदिर के पीछे सोनार मोहल्ला में रहती थी. इनके पुत्र प्रेम सोनी छत्तीसगढ़ में रहते हैं. जबकि छोटा पुत्र मुंबई में मजदूरी का काम करता है. इस कारण वह अपने घर में अकेली रहती थी.

  • पांच वर्ष में देश-प्रदेश की तस्वीर बदली झारखंड में भाजपा सरकार तय : नड्डा

    बोकारो में भाजपा की विजय संकल्प सभा व हजारीबाग में कार्यकर्ता सम्मेलन बोकारो/हजारीबाग : पांच साल में देश व प्रदेश की तस्वीर बदली है. हर आयाम में विकास हुआ है. महिला सशक्तीकरण, किसान और सफाई सहित हर विभाग में काम हुआ है. झारखंड में डबल इंजन की सरकार ने विकास की इबारत गढ़ी है.

  • मां दुर्गा के दर्शन को उमड़े भक्त

    शारदीय दुर्गापूजा के षष्ठी में मां दुर्गा के पूजा पंडाल का पट खुलते ही भक्तों की भीड़ दुर्गा मंडपों में उमड़ पड़ी. सुबह ढाक की थाप के साथ बंगीय बारोवारी दुर्गा मंडप, बिहारी दुर्गा मंडप में महाआरती हुई़ यहां लोगों ने मां के दर्शन किये. विधि-विधान के साथ मां कात्यायनी की पूजा के बाद पंडालों का पट खुला.

  • हत्या के अभियुक्त को आजीवन कारावास

    अपहरण के बाद हत्या के एक अभियुक्त को आजीवन कारावास की सजा शुक्रवार को सुनायी गयी. सिविल कोर्ट के तृतीय अपर सत्र न्यायाधीश केके झा ने केरेडारी थाना कांड संख्या 52-14 के अभियु

  • निगम की छह दुकानों से 20.95 लाख का राजस्व, शेष की नीलामी 10 को

    नगर निगम की छह दुकानों की खुली नीलामी शुक्रवार को हुई. इस नीलामी से कुल 20.95 लाख रुपये का राजस्व निगम को मिला. इसमें सबसे अधिक झील कैफेटेरिया के बगल में तीन क्योस दुकान की नीलामी 13.95 लाख रुपये में हुई. पहली दुकान पांच लाख 15 हजार में राजो देवी ने ली. दूसरी दुकान खुशबू यादव ने 7.50 लाख में ली. तीसरी दुकान उमा देवी ने एक लाख 30 हजार में ली.

  • महिला वार्ड के शौचालय में मिला नवजात का शव

    एक नवजात शिशु (बच्ची) का शव शुक्रवार को हजारीबाग मेडिकल काॅलेज अस्पताल के महिला वार्ड के शौचालय में मिला. अस्पताल के उपाधीक्षक ने सदर थाना में इसकी लिखित सूचना दी.

  • हथकड़ी के साथ भाग निकला अमन, एनटीपीसी के अफसरों को दी थी धमकी, श्रीवास्तव गैंग का है शूटर

    रांची/हजारीबाग : एनटीपीसी के अफसरों सहित कई लोगों को रामगढ़ जेल से धमकी देने के मामले में आरोपी शूटर अमन साव बड़कागांव थाना से हथकड़ी के साथ फरार हो गया.

  • 95 साल से हो रही है देवी की पूजा

    बड़कागांव का दुर्गा पूजा व दशहरा मेला कर्णपूरा क्षेत्र में प्रसिद्ध है. यहां आजादी के पहले से पूजा व दशहरा का आयोजन होता आ रहा है. पूर्व मुखिया बालकृष्ण महतो के अनुसार सन 1934 में यहां दुर्गा पूजा आरंभ हुआ. उस वक्त खपरैल मंदिर में दुर्गा मां की उपासना की जाती थी. इसी मंदिर में अंग्रेज कमिश्नर डाल्टन पूजा करने आते थे. उस वक्त डाल्टन 50 रुपये का चढ़ावा करते थे.

  • दूर से ही लुभायेगा देवकुली का पूजा पंडाल

    इचाक के देवकुली में इस बार भव्य तरीके से दुर्गा पूजा का आयोजन हो रहा है. पूजा की तैयारी लगभग पूरी कर ली गयी है. यहां का भव्य पंडाल दर्शनार्थियों को दूर से ही आकर्षित करने के लिए तैयार है. बंगाल के कारीगर एवं दिनेश चंद्र चौरसिया पंडाल को अंतिम रूप देने में लगे हुए हैं. इस वर्ष पंडाल को मंदिर का रूप दिया गया है.

  • विस्थापितों की समस्याओं का शीघ्र हो हल : आयुक्त

    हजारीबाग और कोडरमा जिला के पंचखेरो जलाशय योजना के विस्थापितों की समस्याओं को लेकर आयुक्त अरविंद कुमार ने जल संसाधन विभाग अधिकारियों के साथ गुरुवार को आयुक्त कक्ष में बैठक की. बैठक में परियोजना से विस्थापित होनेवाले परिवारों की समस्या निबटाने पर चर्चा की गयी.

  • आइलेक्स स्कूल में बच्चों का होता है सर्वांगीण विकास

    बरही स्थित आइलेक्स पब्लिक स्कूल पिछले सात वर्षों से विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दे रहा है. यह स्कूल पंचमाधव में चार एकड़ एरिया में फैला है. स्कूल में कक्षा सीबीएसइ के नियमों के तहत है. विद्यालय में कंप्यूटर लैब, कंपोजिट साइंस लैब, मैथ्स लैब व लाइब्रेरी की सुविधा उपलब्ध है. लड़के-लड़कियों के लिए सेपरेट शौचालय की व्यवस्था है.

  • नागपुर से झारखंड के दो लोगों के शव पहुंचते ही हजारीबाग और गिरिडीह के गांव में पसरा मातम

    रांची/हजारीबाग : महाराष्ट्र के नागपुर से झारखंड के दो लोगों के शव पहुंचते ही हजारीबाग के दो गांवों में मातम पसर गया. दोनों शव गुरुवार को हजारीबाग पहुंचे. दो दिन पहले नागपुर में बिजली के ट्रांसमिशन टावर से गिरने की वजह से इनकी मृत्यु हो गयी थी. मृतकों में एक हजारीबाग के विष्णुगढ़ के भेलवारा का रहने वाला है, जबकि दूसरा गिरिडीह के सरिया का.

  • हजारीबाग : बीडीओ व उनकी पत्नी पर केस, नाबालिग नौकरानी को इस्तिरी से दागने का मामला

    हजारीबाग : दो सौ रुपये चुराने के आरोप में नाबालिग नौकरानी को इस्तिरी से दागने के आरोप में बड़कागांव के बीडीओ व उनकी पत्नी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. बुधवार को हजारीबाग के सदर थाना में पीड़िता के बयान पर जुवेनाइल जस्टिस एक्ट (2015) के तहत प्राथमिकी दर्ज हुई है. पीड़िता ने अपने बयान में कहा है कि सात सितंबर को बीडीओ राकेश कुमार की पत्नी ने उसकी पिटाई की.

  • हजारीबाग : दो सौ रुपये चुराने के आरोप में जब साहेब और उनकी पत्नी ने नौकरानी को इस्तिरी से दागा

    हजारीबाग : दो सौ रुपये चुराने के आरोप में साहेब और उनकी पत्नी ने मेरी पिटाई की, बाल नोचे. इससे भी जब मन नहीं भरा तो गरम इस्तिरी (इलेक्ट्रिक आयरन) से मुझे कई जगह दाग दिया. मैं दर्द से चिल्ला रही थी, पर उन्हें मुझ पर दया नहीं आयी.

  • दशकों से फाइलों में पड़ी हैं कई योजनाएं

    हजारीबाग में नगर निगम बोर्ड गठन बाद 18 माह में मात्र पांच बैठक होना निगम की गंभीरता की कहानी बयां करती है. अब तक हुई पांच बैठकों में करीब 100 एजेंडों को शामिल किया गया, लेकिन एजेंडे निगम क्षेत्र के बजाय वार्डों तक ही सीमित रहे. अब तक जितनी भी बैठकें हुई,

  • भारत को कुपोषण मुक्त बनाने का संकल्प

    राष्ट्रीय सेवा योजना संत कोलंबा कॉलेज ने पोषण अभियान के तहत पोषण कार्यक्रम चलाया. अध्यक्षता डॉ सरिता सिंह ने की. टीम लीडर अविनाश कुमार के नेतृत्व में पोषण अभियान को गांव-गांव तक पहुंचाने तथा भारत को कुपोषण मुक्त बनाने का संकल्प लिया गया. डॉ सरिता सिंह ने कहा कि शरीर के विकास के लिए उचित पोषण जरूरी है.

  • माता के द्वितीय स्वरूप ब्रह्मचारिणी की हुई पूजा

    सदर प्रखंड के सरौनी खुर्द में नवरात्र के दूसरे दिन सोमवार को मां दुर्गा के ब्रह्मचारिणी रूप की पूजा अर्चना की गयी.आचार्य दिनेश्वर पांडेय, दशरथ पांडेय, रवि पांडेय एवं श्रीकांत पांडेय ने वैदिक मंत्रोचारण के साथ दुर्गा का पाठ किया. पुजारी विनोद सिंह एवं सहदेव सिंह थे.

  • बसपा 81 सीटों पर प्रत्याशी खड़ा करेगी

    बहुजन समाज पार्टी का जिला सम्मेलन सोमवार को मनोकामना मंदिर परिसर में हुआ. अध्यक्षता जिला अध्यक्ष शीला देवी व संचालन एम हक भारती ने किया. मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री सह झारखंड प्रभारी डॉ रामकुमार कुरील, लक्ष्मण कुमार नवीन थे. डॉ रामकुमार कुरील ने कहा कि बसपा झारखंड के सभी 81 सीट पर अपना प्रत्याशी खड़ा करेगी.

  • खेडुआ नदी की तेज धार में बहा बिरहोर, लाश बरामद

    सरिया/हजारीबाग रोड : सरिया थाना क्षेत्र के कालापत्थर बिरहोरटंडा निवासी एक बिरहोर की रविवार को खेडुआ नदी की तेज धारा में बहने से मौत हो गयी. एतवारी बिरहोर (55 वर्ष) रविवार सुबह करीब 10 बजे अपनी पत्नी कमली बिरहोर और पुत्र गुड्डा बिरहोर (8 वर्ष) के साथ सामान लाने औरवाटांड़ गांव स्थित दुकान जा रहा था. औरवाटांड़ जाने के लिए गांव से बाहर स्थित खेडुआ नदी पार करनी पड़ती है.

  • बरकट्ठा : गोरहर पुलिस ने अवैध मवेशी लदे दो ट्रकों को किया जब्‍त, 47 पशु बरामद

    गोरहर थाना पुलिस ने अवैध गौवंशीय मवेशी लदे दो ट्रकों को जब्‍त किया है. इन दो ट्रकों से 47 पशुओं को बरामद किया गया है. थाना प्रभारी शंभुनंद ईश्वर ने मिली सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की. पुलिस ने शनिवार की अहले सुबह जीटी रोड पर बडकीटांड मोड के समीप से ट्रकों को पकड़ा है.

  • बड़कागांव में 36 घंटे की बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, आर्थिक संकट से जूझ रहे मजदूर

    बड़कागांव प्रखंड में 36 घंटे तक बारिश होने से पूरा जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा. वहीं, किसानों में खुशी की लहर है. क्योंकि प्रखंड में 50 फीसदी धान की रोपनी हुई है. इन धान की फसलों के लिए बारिश आवश्यक थी. जहां एक ओर सरकार व सरकारी तंत्र विकास के ढिंढोरे पीट रही है. वहीं, 36 घंटे की बारिश ने बड़कागांव प्रखंड में विकास की पोल खोल दी है. प्रखंड में सड़क और नालियां नहीं बनने के कारण बरसात का पानी कई लोग के घरों में घुस गये.

  • बड़कागांव : देर शाम खैरातरी नदी का जलस्तर हुआ कम, तब अपने घर लौट पाये ग्रामीण

    आजादी के 72 साल गुजर जाने के बावजूद भी बड़कागांव प्रखंड के कई नदियों पर पुल नहीं बने. सारा देश गांधीजी की 150वीं जयंती मना रहा है. लेकिन गांधीजी के सपने पूरे नहीं हो पाए. गांधी जी ने कहा था भारत गांवों का देश है. जब तक गांव का विकास नहीं होता तब तक भारत का विकास नहीं हो सकता. गांव की नदियों पर पुल नहीं बनने के कारण बरसात के दिनों में लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है.

  • 24 घंटा के अंदर काम पर लौटें, नहीं तो समझें कार्यमुक्त

    हजारीबाग आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका की लंबित मांगों को लेकर जिला प्रशासन व संघ आमने-सामने आ गया है. संघ का मांगों को लेकर राज्य स्तर पर धरना-प्रदर्शन जारी है. वहीं जिला प्रशासन ने आंगनबाड़ी सेविकाओं और सहायिकाओं को काम पर लौटने को कहा है. गुरुवार को जिला समाज कल्याण कार्यालय ने हड़ताली सेविकाओं से काम पर लौटने का अल्टीमेटम दिया है.

  • स्कूटी से लाखों रुपये का अफीम व ब्राउन शुगर जब्त

    हजारीबाग ट्रैफिक पुलिस ने नया बस स्टैंड के निकट वाहन चेकिंग के दौरान एक बगैर नंबर की स्कूटी से एक किलो अफीम व 17 ग्राम ब्राउन शूगर जब्त की है. पुलिस चेकिंग देख स्कूटी सवार वाहन छोड़ वहां से फरार हो गया. पुलिस के जब्त नशीले पदार्थ की बाजार में कीमत लाखों रुपया है. पुलिस जब्त जब्त पदार्थ को जांच के लिए प्रयोगशाला भेजेगी. इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • कला एवं संस्कृति के लिए 18.64 लाख का होगा बजट

    विभावि कला एवं संस्कृति परिषद की वार्षिक बैठक आर्यभट्ट सेमिनार हॉल में हुई. इसकी अध्यक्षता कुलपति प्रो रमेश शरण ने की.

  • बड़कागांव में जदयू का कार्यकर्ता सम्मेलन बोले आरपी सिंह- लाठी-गोली का जवाब जरूर दें

    विधानसभा का चुनाव की तैयारी को लेकर बड़कागांव के जीडीएम बालिका उच्च विद्यालय में गुरुवार को जदयू का विधानसभा क्षेत्र स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता विनोद राणा ने की. अतिथियों द्वारा कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित कर की गयी. सम्मेलन में निर्णय लिया गया कि बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र से विनोद राणा को प्रत्याशी के रूप में पार्टी उतारेगी.

  • झारखंड के रवि व राजेंद्र को राष्ट्रपति ने किया सम्मानित

    चौपारण (हजारीबाग) / देवघर : चौपारण (हजारीबाग) स्थित दैहर गांव निवासी रवि कुमार और गिरिडीह जिले के चतरो अंतर्गत माधोपुर के रहनेवाले राजेंद्र कुमार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को राष्ट्रपति भवन में सम्मानित किया.

  • आपराधिक घटना की योजना बना रहे बाबा ग्रुप के 4 सदस्‍यों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    बड़कागांव थाना के सहायक थाना डाडीकला क्षेत्र एवं एनटीपीसी के पोषक क्षेत्र नगड़ी हेलीपैड के निकट आपराधिक घटना की योजना बना रहे चार अपराधियों को बड़कागांव पुलिस ने गिरफ्तार किया है. अपराधियों के पास से एक देसी कट्टा एवं एक जिंदा गोली भी बरामद की गयी. गिरफ्तार अपराधी मनीर अंसारी एवं भोला महतो उर्फ संयोग कुमार दोनों ग्राम डाडीकला, टिंकू उर्फ जुल्फिकार ग्राम सिन्दूआरी तथा आनंद राणा ग्राम पतरा केरेडारी शामिल हैं.

  • चौपारण के रवि कुमार समाज सेवा के क्षेत्र में बेहतर काम के लिए राष्ट्रपति ने किया सम्मानित

    हजारीबाग जिले के चौपारण के दैहर गांव निवासी रवि कुमार को मंगलवार को राष्ट्रपति ने सम्मानित किया. रवि का चयन राष्ट्रीय सम्मान के लिए हुआ था. बीआईटी, मेसरा में पढ़ाई के साथ समाज सेवा के क्षेत्र में बेहतर काम करने लिए उसे यह सम्मान मिला है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन के हॉल में रवि कुमार को सम्मानित किया. रवि पूरे देश में 30 लोगों को पुरस्कार मिलने वालों की सूची में शामिल हैं.

  • हजारीबाग : चलती कार पर कोयला लदा ट्रक पलटा, तीन जिंदा जले

    दो भीषण हादसे और एक जघन्य वारदात, जिसने झकझोर कर रख दिया हजारीबाग-टाटीझरिया : हजारीबाग-विष्णुगढ़ मार्ग (एनएच-100) पर टाटीझरिया स्थित बेनी पुल के पास चलती ऑल्टो कार पर एक कोयला लदा ट्रक पलट गया. इससे ट्रक-कार में आग लग गयी.

  • डॉक्टर पीने को कर रहे मना, लेकिन क्या करें

    हजारीबाग शहरी क्षेत्र में पिछले एक माह से गंदे पानी की सप्लाइ जारी है. छड़वा डैम का जल स्तर 14 फीट पहुंच गया है. कीचड़ युक्त पानी डैम से ट्रीटमेंट प्लांट तक पहुंच रहा है. वहीं ट्रीटमेंट प्लांट में पानी सफाई करने का टेंडर प्राइवेट कंपनी को दिया गया है, जिसका एकरारनामा अवधि भी समाप्त हो गयी है.

  • बड़ा बाजार के पंडाल में दिखेगा कलाकृति का अद्भुत नजारा

    श्री शारदीय दुर्गा पूजा महासमिति बड़ा बाजार के पंडाल में कलाकृति का अद्भुत नजारा देखने को मिल. कोलकाता के कारीगर 30 फीट ऊंचे पूजा पंडाल को नया प्रारूप देने में लगे हैं. कोलकाता के विनय मोहंती के नेतृत्ववाली सात सदस्यीय टीम पूजा पंडाल के साथ-साथ माता की प्रतिमा को भी तैयार कर रही हैं.

  • कर्मियों की समस्याओं पर हुआ विमर्श

    अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ की बैठक शाखा कार्यालय में सोमवार को हुई. अध्यक्षता जिला अध्यक्ष ब्रजकिशोर सिन्हा ने की. बैठक में कर्मचारियों की समस्याओं पर विचार-विमर्श किया गया. वक्ताओं ने कर्मचारियों को एससीपी व एमएसीपी प्रोन्नति का लाभ देने संबंधी लंबित मामलों का निबटारा किया जाये.

  • Jharkhand : हजारीबाग में भीषण हादसा, तीन लोग जिंदा जले, दो की हालत गंभीर

    हजारीबाग : झारखंड में एक भीषण सड़क हादसे में 3 लोग जिंदा जल गये. दो लोगों की हालत गंभीर है. दुर्घटना हजारीबाग जिला के टाटीझरिया में हुई. बताया जाता है कि टाटीझरिया थाना अंतर्गत बेनी नदी पुल के पास रविवार की देर रात कोयला लदा ट्रक एक कार के टकराकर कार पर पलट गया.

  • 20 वर्ष पूर्व हुई थी बरवाडीह मेगालिथ में खगोल की खोज, 22 व 23 सितंबर को सूरज दोनों खड़े पत्थरों के बीच से उगता दिखेगा

    रांची : झारखंड के हजारीबाग निवासी मेगालिथ शोधकर्ता व लेखक शुभाशीष दास के अनुसार मेगालिथ असल में आदिवासियों के बेरिअल हैं, जिन्हें झारखंड में हरगढ़ी नाम से जाना जाता है. यहां के विभिन्न मेगालिथ ससंदिरी, बिरदीरी या बुरुदीरी के नाम से जाने जाते हैं. पर दुनिया के कई मेगालिथ की तरह झारखंड के करीब 500-600 मेगालिथ ऐसे हैं, जो हरगढ़ी नहीं हैं. इन खास मेगालिथों को प्राचीन आदिवासियों ने खगोल व गणितीय सटीकता के साथ बनाया है.

  • दफनाने के लिए किसी ने नहीं दी जमीन, 19 घंटे तक पड़ा रहा मृत सपेरे का शव

    सांप दिखाकर जीवन यापन करने वाले मिथुन सपेरा की मौत टीबी की बीमारी के कारण हो गयी. इसे मिट्टी देने के लिए मृतक की बहन हिना देवी और भाई गोपाल सपेरा रो-रोकर बिश्रामपुर के कई लोगों के पास गिड़गिड़ाते रहे, लेकिन मृतक मिथुन सपेरा को मिट्टी देने के लिए कोई जमीन देने को तैयार नहीं हुआ. यह घटना बड़कागांव प्रखंड के विश्रामपुर पंचायत की है.

  • बड़कागांव : दुकानदार को गोली मारकर घायल करने वाले आरोपी गिरफ्तार, भेजा गया जेल

    बड़कागांव थाना अंतर्गत सहायक थाना डाडी कला निवासी मोहम्मद मनुवर को विगत 17 सितंबर की रात गोली मारकर घायल करने वाले आरोपी मोहम्मद नासिर उर्फ छोटू उर्फ मनौवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस संबंध में बड़कागांव एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह ने आज एसडीपीओ कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि घटना के बाद डाडी कला सहायक थाना प्रभारी धनंजय सिंह के नेतृत्व में एक छापामारी दल का गठन किया गया.

  • हजारीबाग में बीच सड़क पर जलकर राख हो गयी नवादा से रांची जा रही बोलेरो कार

    हजारीबाग : बिहार के नवादा से झारखंड की राजधानी रांची जा रही एक बोलेरो कार डिवाइडर से टकराकर पूरी तरह जलकर राख हो गयी. कार में तीन युवक सवार थे, लेकिन समय रहते तीनों कार से निकल गये. इसलिए उनकी जान बच गयी. घटना हजारीबाग जिला में हुई.

  • रैयती जमीन पर मशीन चलाने का विरोध िकया

    रैयती जमीन पर गिद्दी कोलियरी प्रबंधन द्वारा शनिवार को मशीन चलाने पर क्षेत्र के कई रैयतों ने विरोध जताया और मशीन को नहीं चलने दिया. रैयतों ने प्रबंधन को चेतावनी दी है कि अगर जबरन रैयती जमीन पर मशीन चलायी जायेगी, तो आंदोलन तेज किया जायेगा.

  • Jharkhand : हजारीबाग में खाई में गिरा लोहा लदा ट्रक, चालक की मौत

    हजारीबाग : झारखंड के हजारीबाग जिला में शनिवार को एक लोहा लदा ट्रक अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया. हादसे में चालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. चालक की पहचान सुरेंद्र यादव (4) के रूप में हुई है. वह कोडरमा जिला का रहने वाला था. उसके पिता का नाम रामकिशन यादव है.

  • बरकट्ठा : वन विभाग ने अवैध लकड़ी का बोटा लदे ट्रैक्टर को किया जब्‍त

    गोरहर थाना क्षेत्र से वन विभाग के अधिकारियों ने अवैध लकड़ी बोटा लदे ट्रैक्टर को जब्‍त किया है. बरही वन क्षेत्र रेंजर गोरखनाथ एवं फोरेस्टर एसएल दास के नेतृत्व में कार्यवाई की गयी. अधिकारी ने मिली गुप्त सूचना पर गुरुवार की रात्रि को तुर्कडीहा जंगल से लकड़ी लदा ट्रैक्टर को पकड़ा.

  • चौपारण : सड़क दुर्घटना में पारा शिक्षक की मौत, स्‍कॉर्पियो जब्‍त

    प्रखंड के जीटी रोड स्थित पीपरा के पास स्‍कॉर्पियो की चपेट में आने से पारा शिक्षक मो सलाउद्दीन अंसारी (43 वर्ष) की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी. घटना शुक्रवार को उस समय हुई जब सलाउद्दिन अपने बाइक से केवला गांव जा रहे थे. मृतक अंसारी कटकमसांड ब्लॉक के ढोढवा गांव का रहने वाले थे.

  • हजारीबाग नगर निगम क्षेत्र को मिल सकती है थ्री स्टार रेटिंग

    हजारीबाग का निगम क्षेत्र अब थ्री स्टार शहर बनेगा. इसकी रेटिंग के लिए हजारीबाग नगर निगम ने प्रस्ताव नगर विकास विभाग को भेजा है. थ्री स्टार रेटिंग का मतलब शहर कचरामुक्त शहर होगा. इसके पूर्व जनवरी 2019 में हजारीबाग शहर को टू स्टार का दर्जा प्राप्त था. यह मान्यता 31 दिसंबर 2019 तक है.

  • परीक्षा में धांधली के आरोपियों पर होगा केस

    डाक विभाग के विभागीय परीक्षा में धांधली के आरोपियों पर प्राथमिकी दर्ज होगी. डाक महाध्यक्ष शशि शालिनी कुजूर ने गड़बड़ी करनेवाले दो लोगों को चिह्नित कर जांच की कार्रवाई की बात कही है.

  • श्रद्धालु करेंगे सिडनी के मंदिर का दर्शन

    हजारीबाग के श्रद्धालु इस बार दुर्गा पूजा में आस्ट्रेलिया के सिडनी स्थित मंदिर का प्रारूप देखेंगे. हुरहुरू दुर्गा पूजा महासमिति की ओर से इस बार भव्य पंडाल का निर्माण किया जा रहा है. 75 फीट ऊंचे मंदिर के प्रारूप को दर्शक दूर से ही देख पायेंगे. पंडाल के निर्माण को लेकर कुल 28 कारीगर दिन रात लगे हुए हैं.

  • उरीमारी में झामुमो नेता गहन टुडू की गोली मार कर हत्या

    उरीमारी : झामुमो के केंद्रीय सदस्य सह विस्थापित मोर्चा के सचिव गहन टुडू की रविवार दोपहर करीब दो बजे अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी. गोली उनके गरदन में लगी थी.

  • 54 गौवंश के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार, तीन ट्रक में भरकर बिहार से बंगाल भेजी जा रही थी गायें

    बरकट्ठा : झारखंड के हजारीबाग जिला में पुलिस ने 54 गौवंश के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. गायों को तीन ट्रक में भरकर बिहार से पश्चिम बंगाल भेजा जा रहा था. हजारीबाग के एसपी मयूर पटेल के निर्देश पर गोरहर थाना पुलिस ने अवैध मवेशी लदे ट्रक को जब्त किया.

  • हजारीबाग मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की पढ़ाई शुरू

    हजारीबाग मेडिकल कॉलेज में गुरुवार से एमबीबीएस के प्रथम सत्र की पढ़ाई शुरू हो गयी. पहले दिन मेडिकल कॉलेज के लेक्चर थिएटर में अॉरिएंटेशन कार्यक्रम में प्रथम बैच के 71 मेडिकल विद्यार्थी शामिल हुए. इनका प्राचार्य, प्रोफेसर, डॉक्टरों व स्टॉफ से परिचय कराया गया. प्राचार्य एसके सिंह ने विद्यार्थियों को पाठ्यक्रम से संबंधित जानकारी दी.

  • पीएचडी विभाग के कर्मी ने लगायी फांसी

    पीएचडी विभाग के चतुर्थवर्गीय कर्मचारी उमेश खलखो (पिता-चंद्र खलखो) ने बुधवार की रात वार्ड 36 के पतरातू बस्ती स्थित आवास में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. घटना रात करीब 11 बजे की है. मामले को लेकर मृतक की पत्नी श्यामजीरा खलखो ने कोर्रा थाना में आवेदन दिया है.

  • वाहन से मिला 10 लाख रुपये का गांजा, महिला समेत तीन गिरफ्तार

    बरही थाना पुलिस ने गुरुवार को गुप्त सूचना के आधार पर एक टाटा सूमो (डब्लूबी-02एबी-3793) से चेकिंग के दौरान 92.5 किलो गांजा बरामद किया है. जब्त गांजा की कीमत करीब 10 लाख रुपये आंकी गयी है. वाहन में कुल पांच लोग सवार थे. जिसमें दो पुरुष, एक महिला, एक नाबालिग लड़की व एक सात साल का बच्चा भी था.

  • थम नहीं रहा है अफवाहों का दौर, शिकार हो रहे हैं निर्दोष

    विष्णुगढ़ : हजारीबाग के विष्णुगढ़ थाना अंतर्गत बनासो पंचायत के अदिवासी गांव गोबरबसुआ में मंगलवार को बच्चा चोर समझ कर बिजली का सर्वे करने आये अहमद सिद्दीकी नामक व्यक्ति की पिटाई भीड़ ने कर दी. वह यूपी का रहनेवाला है. वह बनासो पंचायत के तेलनियादह में बिजली कार्य का सर्वे करने पहुंचा था. इसी दौरान ग्रामीणों ने उसे घेर लिया, जिसके बाद उसकी जम कर पिटाई कर दी. इसकी जानकारी मिलते ही भाजपा नेता सुरेश राम, धनी राम मांझी वहां पहुंचे और उसे भीड़ से बचाया. बाद में विष्णुगढ़ सीएचसी में उसका इलाज कराया गया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • छात्रों ने जाना साहित्यकारों का वृतांत

    आइसेक्ट विश्वविद्यालय, हजारीबाग की पुस्तक यात्रा इंटर साइंस कॉलेज, हजारीबाग पहुंची. यहां कॉलेज परिसर में विद्यार्थियों के लिए किताबों की प्रदर्शनी लगायी गयी. वहीं विभिन्न लेखकों, कवियों, विचारकों व साहित्यकारों के पोस्टर भी लगाये गये. प्रदर्शनी में विभिन्न लेखकों, साहि

  • कम यूनिट की खपत पर मीटर की होगी जांच

    हजारीबाग के शहरी क्षेत्र में 38 प्रतिशत बिजली का नुकसान हो रहा है. बिजली विभाग की ओर से सभी उपभोक्ताओं को बिल तो दे दी जा रही है, लेकिन नुकसान की भरपाई नहीं हो पा रही है. हजारीबाग शहर में करीब 32 हजार बिजली उपभोक्ता हैं. इन उपभोक्ताओं की मीटर रीडिंग प्रत्येक माह निजी कंपनी के माध्यम से करायी जाती है.

  • 1911 से इस गांव में हिंदू समुदाय के लोग मनाते आ रहे मुहर्रम, गांव के बीच बना है इमामबाड़ा

    हजारीबाग जिले के चौपारण प्रखंड के डुमरी गांव में सेवा निवृत्त पुलिस निरीक्षक बालेश्वर साव का परिवार 1911 से मोहर्रम के अवसर पर तजिया उठाते आ रहा है. डुमरी गांव में शत प्रतिशत हिन्दू सामुदाय के लोग हैं, बावजूद गांव के बीचो-बीच सदियों से इमामाबाड़ा का चौका बना हुआ है. जहां आज भी हर वर्ष मोहर्रम के अवसर पर फातिया का रश्म हिन्दू सामुदाय के लोगों द्वारा किया जाता है.

  • झारखंड में अराजकता का माहौल : हेमंत सोरेन

    हजारीबाग/रांची : झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा का 65 पार का नारा खोखला साबित होगा. राज्य में अराजकता का माहौल है. सरकार भ्रष्टाचार से बचने के लिए सरकारी योजनाओं के बह जाने पर चूहा कुतरने की बात कह रही है.

  • अभूतपूर्व संकट से गुजर रही देश की अर्थव्यवस्था - यशवंत सिन्हा

    हजारीबाग : पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा है कि अर्थव्यवस्था अभूतपूर्व संकट का सामना कर रही है. बाजार में कोई ताजा निवेश नहीं है. सरकार के पास विकास पर खर्च करने के लिए पैसा नहीं है. निजी क्षेत्रों का निवेश दो दशकों में पहले जैसा नहीं हुआ है. उद्योग व उत्पादन खत्म हो गया है. कृषि संकट में है. विमुद्रीकरण एक अस्वाभाविक आर्थिक आपदा साबित हुआ है. जीएसटी ने भी कहर ढाया है. आरबीआइ से 1.76 लाख करोड़ सरकार ले रही है. श्री सिन्हा देश की आर्थिक स्थिति पर ‘प्रभात खबर’ से बातचीत कर रहे थे.

  • वारदात : चौपारण में बच्चा चोर समझ विक्षिप्त पर टूटी भीड़

    प्रखंड के चैथी एवं नगवां गांव के बीच शुक्रवार को भीड़ हाथों पिटाई से एक युवक की जान जाने से बच गयी. सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत पहुंची और युवक को भीड़ के चंगुल से बचा लिया.

  • बरही में एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का शिलान्यास कार्यक्रम स्थगित

    हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के बरही में प्रस्तावित एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का शिलान्यास कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है. शिलान्यास सात सितंबर को केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान व राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास को संयुक्त रूप से करना था.

  • बड़कागांव के होरम में जदयू की बैठक

    प्रखंड के होरम गांव में जनता दल यूनाइटेड की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता विनोद कुमार राणा ने की, संचालक विजय कुमार महतो ने किया. बैठक में बड़कागांव एवं केरेडारी के कार्यकर्ता शामिल हुये.

  • चौपारण : दबंगों ने हड़प ली दिव्यांग महेश की जमीन, डीसी से लगायी मदद की गुहार

    प्रखंड के ग्राम पंचायत गोबिंदपुर के सेलहारा खुर्द निवासी दिव्यांग महेश यादव, पिता चोलो यादव ने उपायुक्त हजारीबाग को लिखित आवेदन देकर मदद की गुहार लगायी है. दिव्यांग महेश द्वारा दिये गये आवेदन में कहा गया है कि उक्त ग्राम के खाता नंबर 48, प्लॉट नंबर 2394, रकवा 10 डिसमिल जमीन अंचल कार्यालय द्वारा उनकी पत्नी फुलवा देवी के नाम बंदोबस्त के द्वारा उन्हें मिला है.

  • चौपारण में पुलिस के प्रयास से मॉब लिंचिंग की घटना होते-होते रह गयी

    प्रखंड के चैथी एवं नगवां गांव के बीच मॉब लिंचिंग की घटना होते-होते रह गयी. पुलिस की चौकसी और प्रयास के बाद अर्द्ध विक्षिप्‍त की जान बच सकी. सूचना पर त्वरित हरकत में आये थाना प्रभारी नितिन कुमार सिंह पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच गये और ग्रामीणों के भीड़ के बीच फंसे युवक को अपने कब्जे में कर थाने ले गयी.

  • हजारीबाग में 10 हजार रुपये रिश्वत ले रही थी महिला मुखिया, एसीबी ने किया गिरफ्तार

    हजारीबाग : झारखंड की राजधानी से करीब 100 किलोमीटर दूर स्थित हजारीबाग