• नगर निगम बोर्ड और स्थायी समिति की बैठक में हुए निर्णय का अनुपालन नहीं करते है पदाधिकारी

    नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी द्वारा काम नहीं किये जाने से नाराज निगम अध्यक्ष रोशनी तिर्की समेत कई वार्ड पार्षदों ने बुधवार को पदाधिकारी के कक्ष में ताला जड़ दिया. वार्ड पार्षदों ने आरोप लगाया है कि नगर निगम बोर्ड व स्थायी समिति की बैठक में लिये गये निर्णय का अनुपालन कार्यपालक पदाधिकारी सुरेश यादव नहीं करते है.

  • सड़क दुर्घटना रोकने को लेकर रोड सेफ्टी की बैठक

    जिले में लगातार हो रही सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम लेकर रोड सेफ्टी की बैठक प्रभारी डीटीओ की अध्यक्षता में हुई. इसमें एनएचआइ, पीडब्ल्यूडी, मोटरयान निरीक्षक के अलावा रोड सेफ्टी के अधिकारी व कर्मी शामिल थे. प्रभारी डीटीओ डेविड बलिहार ने बताया कि एनएचआइ अधिकारियों को कई निर्देश दिये गये है.

  • महिला के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले में प्राथमिकी दर्ज

    सदर थाना में विधवा महिला के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले में बुधवार को मामला दर्ज किया गया. दर्ज मामले के अनुसार मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सिंघानी गांव के अमरेश पासवान, उसकी भाभी व अन्य चार अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है. यह मामला पीड़िता के बयान पर सदर थाना कांड संख्या 189-17 में दर्ज किया गया है.

  • पार्क के फूल मुरझाये, टूट गये बच्चों के झूले

    बरही स्थित एपीजे अब्दुल कलाम पार्क की दशा बिगड़ गयी है. पार्क के बने दो साल, तीन महीने हुए है. इसका उद्घाटन 10 मार्च 2017 को हुआ था. इतनी जल्दी इस पार्क की दशा खराब हो जायेगी, यह किसी ने सोचा नहीं था. पार्क में लगे तरह-तरह के फूल व पौधे मुरझा गये हैं. मध्य हिस्से में लगायी गयी घास भी नहीं बची है.

  • राहुल गांधी का जन्मदिन मनाया गया

    हजारीबाग युवा कांग्रेस व एनएसयूआइ जिला कमेटी ने दिव्य कल्याण आश्रम में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राहुल गांधी के जन्मदिन पर पेड़ लगा कर और वहां के बच्चों के बीच में पढ़ाई की सामग्री देकर मनायी.

  • नीतू कुमारी बनी प्रधानमंत्री

    राजकीय मध्य विद्यालय, गिद्दी सी में बुधवार को बाल संसद का गठन किया गया. इसमें अध्यक्ष गुलाब अंसारी, प्रधानमंत्री नीतू कुमारी, उप प्रधानमंत्री आर्यन कुमार, स्वास्थ्य मंत्री कोमल कुमारी, उप स्वास्थ्य मंत्री पीयूष कुमार, स्वच्छता मंत्री विष्णुदेव कुमार, उप स्वच्छता मंत्री साबिया कौशर, सुरक्षा मंत्री संतोष

  • बरकट्ठा और चलकुशा के कई स्कूलों में मध्याह्न भोजन बंद

    बरकट्ठा एवं चलकुशा में भीषण गर्मी से पेयजल का संकट गहरा गया है. गर्मी का आलम यह है कई स्कूलों में मध्याह्न भोजन बंद हो गया है. बरकट्ठा प्रखंड के उत्क्रमित मवि गयपहाड़ी, उत्क्रमित मवि जमुआ तथा उत्क्रमित मवि ज्वाड पहाड़पुर में पानी नहीं रहने से मध्याह्न भोजन बंद है.

  • जन सरोकार से जुड़े मुद्दों पर कोताही बर्दाश्त से बाहर, होगी कार्रवाई

    जन सरोकार से जुड़े मुद्दे काफी अहम हैं. इन मुद्दों के साथ जनता का सीधा संबंध होता है. विद्युत व पेयजलापूर्ति को लेकर आमजनों को हो रही परेशानी को नजर अंदाज नहीं किया जा सकता. पूर्व में विद्युत व पेयजल आपूर्ति को सुचारु करने को लेकर समय सीमा निर्धारित की थी.

  • भूख हड़ताल, आंदोलन की चेतावनी

    सीएससी तापिन साउथ कोल डंप यार्ड समिति की ओर से तापिन साउथ में कोयला उपभोक्ता केंद्र चालू करने की मांग को लेकर सीसीएल हजारीबाग कोयलांचल क्षेत्र के महाप्रबंधक चरही कार्यालय के समक्ष एकदिवसीय भूख हड़ताल की गयी.

  • चोरी की तीन बाइक के साथ दो गिरफ्तार

    प्रखंड के अलग-अलग गांवों से पुलिस ने मंगलवार को बाइक चोरी के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. दोनों के घरों से चोरी की तीन बाइक बरामद की गयी. गिरफ्तार सिंघरावां गांव निवासी महेश कुमार (पिता- तुलसी साव)के घर से पुलिस ने एक बुलेट एवं एक स्कूटी बरामद की है.

  • महिलाएं सबल होंगी, तो मजबूत होगा समाज

    इलाहाबाद बैंक आरएसइटीआइ हजारीबाग व झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी के तत्वावधान में मंगलवार को कोदवे-रोयांग में 10 दिवसीय मशरूम उत्पादन प्रशिक्षण शिविर का समापन किया गया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि इलाहाबाद बैंक आरएसइटीआइ के निदेशक नंदकुमार हैरेंज ने कहा कि गरीब महिलाएं सबल होंगी, तभी हमारा समाज मजबूत बन सकता है.

  • बरकट्ठा : पानी की किल्लत से स्कूलों में MDM बंद, पेयजल के लिए तरस रहे छात्र

    बरकट्ठा एवं चलकुशा प्रखंड क्षेत्र में पड रही भीषण गर्मी में पेयजल संकट गहराने से कई स्कूलों में मिड डे मील मध्याह्न भोजन बंद है. बरकट्ठा प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय गयपहाड़ी, उत्क्रमित मध्य विद्यालय जमुआ तथा उत्क्रमित मध्य विद्यालय ज्वाड पहाड़पुर में पानी की किल्लत से एमडीएम बंद है.

  • इधर-उधर भटकते दिखे मरीज, फिर लौटे वापस

    पश्चिम बंगाल में चिकित्सकों के साथ की गयी मारपीट के विरोध में आइएमए व इंडियन डेंटल एसोसिएशन हजारीबाग इकाई के संयुक्त आह्वान पर सोमवार को जिले भर के चिकित्सक एकदिवसीय हड़ताल पर रहें. सदर अस्पताल के साथ-साथ सभी सरकारी अस्पतालों व निजी क्लिनिकों में चिकित्सक अनुपस्थित रहें, जिससे मरीजों को आवश्यक सेवा से वंचित होना पड़ा. सदर अस्पताल परिसर में सन्नाटा पसरा था.

  • सदर अस्पताल में सिटी स्कैन सेवा शुरू

    सदर अस्पताल जारीबाग में सोमवार को सिटी स्कैन सेवा शुरू हुई. इसकी शुरुआत विधायक मनीष जायसवाल व सिविल सर्जन डॉ ललिता वर्मा ने संयुक्त रूप से किया. मौके पर विधायक ने कहा कि सिटी स्कैन मशीन की सेवा शुरू होने से आम जनता को इसका लाभ मिलेगा.

  • सरकारी कुआं में जहर डालने से जहरीला हुआ पानी, हादसा टला

    परासी पंचायत के धंगरपाला मुहल्ले में राजू राम के घर के पास सरकारी कुआं में जहरीले पदार्थ डालने से पानी जहरीला हो गया. सुबह में ही कुएं में जहर डालने की जानकारी लोगों बीच फैल गयी. जिस बड़ा हादसा टल गया. इसकी सूचना मिलते मुखिया प्रतिनिधि सह भाजपा नेता अशोक कपरदार,

  • दलित लड़की को अविलंब बरामद करने की मांग

    झारखंड राज्य अनुसूचित जाति अधिकार मोर्चा ने सोमवार को एकदिवसीय धरना दिया. अध्यक्षता प्रदेश संरक्षक महेंद्र पासवान व संचालन प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश पासवान व प्रवक्ता बलराम राम ने किया. 13 अप्रैल को इचाक प्रखंड के बोंगा ग्राम स्थित एक दलित लड़की रूबी कुमारी का अपहरण कर लिया गया, जिसकी आज तक बरामदगी नहीं हो पायी है.

  • क्लैट में इडु वर्ल्ड से दो विद्यार्थियों का चयन

    विशाल मेगा मार्ट के समीप इडु वर्ल्ड हजारीबाग से दो विद्यार्थियों का चयन क्लैट 2019 में हुआ है. ओम पांडेय का चयन चाणक्य लॉ विवि पटना व अदिति का चयन धर्मशाला नेशनल लॉ विवि जबलपुर के लिए हुआ है. क्लैट, आइलैट, दिल्ली विवि व अन्य तीन व पांच वर्षीय लॉ (एलएलबी) में नामांकन के लिए कोचिंग शुरू हो गयी है.

  • रन फॉर योग में दौड़ा हजारीबाग

    जनता में योग के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से जिला प्रशासन ने शनिवार को रन फोर योग कार्यक्रम का आयोजन किया. जिला खेल पदाधिकारी विनोद कुमार ने इसे हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. कार्यक्रम की शुरुआत कैनरी हिल से हुई. कर्जन ग्राउंड स्टेडियम में कार्यक्रम का समापन हुआ. इसमें काफी संख्या में स्कूली बच्चों ने भाग लिया. विनोद कुमार ने कहा कि आप सभी प्रतिदिन योग करें.

  • सीएम का फूंका पुतला, प्रदर्शन

    रांची के कोकर स्थित भगवान बिरसा की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किये जाने के विरोध में हजारीबाग आदिवासी छात्र संघ ने समाहरणालय गेट के समक्ष शनिवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास का पुतला फूंका. वहीं विरोध-प्रदर्शन किया. वक्ताओं ने कहा कि असामाजिक तत्वों ने आज बिरसा की प्रतिमा को ध्वस्त किया है, कल उसके अनुयायियों पर जुल्म किया जायेगा.

  • दनुआ घाटी की जांच के लिए दिल्ली से पहुंची टीम

    राष्ट्रीय राजमार्ग एनएच-दो चौपारण दनुआ-भनुआ घाटी में लगातार हो रही सड़क दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए 14 जून को दिल्ली से एनएचआइ की तीन सदस्यीय टीम पहुंची.

  • एनएचआइ को सौंपी जायेगी रिपोर्ट

    राष्ट्रीय राजमार्ग एनएच-दो चौपारण दनुआ-भनुआ घाटी में लगातार हो रही सड़क दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए 14 जून को दिल्ली से एनएचआइ की तीन सदस्यीय टीम पहुंची.

  • खतियानी परिवार की बैठक में पेयजल पर चर्चा

    खतियानी परिवार की साप्ताहिक बैठक कांग्रेस कार्यालय परिसर में शनिवार को हुई. इसकी अध्यक्षता डॉ रामप्यारे मिश्र ने की. बैठक में सदर प्रखंड सह अंचल कार्यालय से जुड़ी समस्याओं पर चर्चा की गयी. वक्ताओं ने कहा कि प्रखंड परिसर में सुदूरवर्ती क्षत्र से आनेवाले लोगों के लिए पेयजल की कोई व्यवस्था नहीं है.

  • निगम ने वापस लौटाया तीन दिन का अल्टीमेटम

    शहर में सफाई कार्य करनेवाले आउटसोर्सिंग मजदूरों को निगम ने शुक्रवार को वापस लौटा दिया. उनसे काम नहीं लिया गया. जानकारी के अनुसार निगम क्षेत्र में सफाई के लिए आउटसोर्सिंग कंपनी ने 150 मजदूरों का एकरारनामा निगम के साथ किया है, लेकिन कभी भी निर्धारित मजदूरों से सफाई नहीं करायी गयी.

  • खोरठा फिल्म पिक्चर अभी बाकी है की लांचिंग आज

    खोरठा भाषा में बनी फीचर फिल्म पिक्चर अभी बाकी है का म्यूजिक लांचिंग 15 जून को झंडा चौक स्थित राहुल डांस एकेडमी में सदर विधायक मनीष जायसवाल शाम तीन बजे करेंगे.

  • तसला-बाल्टी लेकर महिलाएं पहुंचीं बीडीओ के पास, हुई नारेबाजी

    भीषण गर्मी से चौपारण का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. कई गांवों में पेयजल की समस्या बढ़ती जा रही है. गांव में पानी के लिए कुआं या चापानल पर अहले सुबह से लोगों की भीड़ लग रही है. सबसे विकराल स्थिति ललकी माटी एवं लोहा बरथान की है. ललकी माटी 35 घर का गांव है

  • बेरोजगारों को मिला रोजगार

    श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग की ओर से आइटीआइ परिसर में गुरुवार को एकदिवसीय दत्तोपंत ठेंगड़ी रोजगार मेला-2019 लगा. इसका उद्घाटन सदर विधायक मनीष जायसवाल और महापौर रोशनी तिर्की ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया. अवर प्रादेशिक नियोजनालय के निदेशक साधुशरण ने अतिथियों का स्वागत किया.

  • हटाये जा सकते हैं आउटसोर्सिंग मजदूर

    नगर निगम क्षेत्र में समुचित सफाई के मुद्दे को लेकर गुरुवार को बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता उप-महापौर राजकुमार लाल ने की. उपस्थित सभी वार्ड पार्षदों ने निर्णय लिया कि सफाई कार्य के लिए आउटसोर्सिंग से लेबर रखने पर भी वार्ड की नियमित सफाई नहीं हो पाती है. अगली बैठक में आउटसोर्सिंग हटाने का निर्णय लिया जायेगा.

  • अंतर जिला स्तरीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता आज से

    झारखंड राज्य अंतर जिला टेबुल टेनिस प्रतियोगिता 14 से 16 जून तक देवघर के सुभाषचंद्र बोस इंडोर स्टेडियम में होगी. इसमें हजारीबाग से लगभग 18 खिलाडी भाग लेंगे. चयनित खिलाडियों में श्रेष्ठ, शुभम, अंजनी, सामर्थ, अमृत, सामृद्ध, अनमोल, अर्णव, सुभम सिन्हा, प्रतीक, अनुभव, सुजल, ज्योति, शैली, प्रेरणा, सुजल गंगोत्री, आयुष इत्यादि हैं.

  • दबंग का जलमीनार पर कब्जा

    प्रखंड के परासी पंचायत स्थित कुटुमसुकरी साव मुहल्ला में निर्मित जलमीनार से लोगों को पानी नहीं मिल रहा है. जलमीनार का निर्माण सत्यनारायण रविदास की जमीन पर हुआ है. पहले यहां के लोगों को प्रतिदिन सुबह में मुश्किल से आधा घंटा पानी मिलता था. पिछले एक सप्ताह से मुहल्ले के जरूरतमंदों को पानी नहीं मिल रहा है.

  • शिक्षकों के चयन में बरती गयी पारदर्शिता

    सूचना भवन सभागार में अनुमंडल पदाधिकारी मेघा भारद्वाज की अध्यक्षता में टेट पास प्रशिक्षित ग्रेजुएट शिक्षकों के विद्यालय चयन पर कार्यक्रम हुआ. सदर एसडीओ ने कहा कि हजारीबाग जिले के लिए हाई स्कूल शिक्षकों के लिए चयन किया गया है. चयनित शिक्षकों की काउंसेलिंग हो चुकी है.

  • केरेडारी : आम तोड़ने को लेकर दो समुदायों के बीच मारपीट, कई घायल, मामला दर्ज

    केरेडारी थाना क्षेत्र के जमीरा गांव में आम तोड़ने को लेकर दो समुदाय के लड़के आपस में भीड़ गये. मारपीट में दोनों समुदाय के लोग घायल हो गये. घायलों में भवानी सिंह, सुनील सिंह, मो इफरोज और सरवर अंसारी बुरी तरह से घायल हो गये. भवानी सिंह एवं इफरोज को गंभीर चोटें आयी हैं. दोनों का इलाज हजारीबाग में किया जा रहा है.

  • बड़कागांव : मंगोली कोल माइंस में हादसे के शिकार गणेश महतो को दी गई आ‍खरी विदाई

    महाराष्ट्र राज्य के नासिक मंगोली कोल माइनिंग परियोजना में हादसे के शिकार 52 वर्षीय जीजीएम गणेश महतो को गुरुवार को उनके पैतृक गांव में आखिरी विदाई दी गयी. पार्थिव शरीर जब गुरुवार को बड़कागांव प्रखंड अंतर्गत जमनीडीह पैतृक गांव पहुंचा तो उनका आखिरी दर्शन करने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. हर किसी की आंखें नम थीं.

  • चौबे गांव के तीन मकानों में लगी आग, नुकसान

    चलकुशा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत चौबे गांव के टोला महतोडीह स्थित एक मकान में आग लग गयी. आग लगने से लाखों रुपये की संपत्ति जल कर राख हो गयी. घटना बुधवार को तड़के 3:30 बजे घटी. बताया जाता है कि युनूस अंसारी के मकान में अचानक आग लग गयी. आग इतनी तेज थी कि उसकी चपे

  • तीन की मौत, छह लोग घायल

    बड़कागांव प्रखंड के सिकरी पंचायत के जमनीडीह निवासी गणेश महतो की मौत महाराष्ट्र के नासिक में पोकलेन से दब जाने से हो गयी. यह घटना मंगलवार देर शाम की है. इसकी सूचना बुधवार को परिजनों को मिली. गणेश महतो के शव का इंतजार गांव के लोग कर रहे हैं. घटना के बाद

  • आइडीबीआइ के बड़कागांव ब्रांच में लगी आग

    अांबेडकर चौक स्थित काली मंदिर के पास आइडीबीआइ बैंक में मंगलवार की रात करीब 9:30 बजे शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी. लोगों ने बैंक से धुआं निकलता देखा, जिसके बाद एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह, सीओ वैभव कुमार सिंह और थाना प्रभारी मुकेश कुमार को जानकारी दी.

  • महिलाओं को मिली माइक्रो बीमा की जानकारी

    सर्व सेवा संस्था, इचाक एवं एलआइसी माइक्रो इंश्योरेंस के संयुक्त तत्वावधान में छोटकी देवकुली गांव में महिलाओं की बैठक हुई. कार्यक्रम में एलआइसी के उप-प्रबंधक एमआइ सुरेश राम और संगठन के प्रोजेक्ट को-ऑर्डिनेटर हरिहर प्रसाद मौजूद थे. उप-प्रबंधक ने महिलाओं को बीमा के महत्व की जानकारी दी.

  • चौपारण : घाटी में लागातार हो रही वाहन दुर्घटना के बाद हरकत में आया NHI, रोड़ चौड़ीकरण का कार्य शुरू

    प्रखंड के जीटी रोड पर आए दिन हो रहे वाहन दुर्घटना के बाद पहली बार प्रशासन ने सक्रियता दिखायी है. तीन दिनों में 15 लोगों के हुई मौत के बाद डीसी की पहल पर एनएचएआई ने रोड़ दुर्घटना स्थल पर चौड़ीकरण का काम बुधवार से शुरू कर दिया है.

  • बड़कागांव आईडीबीआई बैंक में आग लगने से लाखों का नुकसान

    अंबेडकर चौक स्थित आईडीबीआई बैंक में मंगलवार की रात 9:30 बजे शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई. इस घटना में लाखों रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ. जिसमें मुख्य रुप से बताया जाता है कि चार ऐसी, 5 कंप्यूटर, 6 फोटो कॉपी मशीन, मूविंग चेयर 19, एक स्टेबलाइजर के अलावा कई महत्वपूर्ण सामग्री जलकर राख हो गये.

  • चलकुशा : तीन मकानों में आग लगने से लाखों रुपये की संपत्ति जलकर खाक

    चलकुशा प्रखंड अंतर्गत ग्राम चौबे के टोला महतोडीह के एक मकान में आग लगने से लाखों रुपये की संपत्ति जलकर खाक हो गई. घटना बुधवार अहले सुबह 3:30 बजे के आसपास की है. जानकारी के अनुसार युनूस अंसारी के मकान में एकाएक भीषण आग लग गई. आग ने कुर्बान अंसारी, कमरून निशा तथा युनूस अंसारी के खपरैल मकान को भी अपने चपेट में ले लिया.

  • हजारीबाग :चौपारण में बाइक को धक्का मारकर पुल से नीचे गिरी कार, तीन की मौत

    चौपारण (हजारीबाग) : हजारीबाग जिले के चौपारण में मंगलवार को बाइक सवार को धक्का मारने के बाद कार पुल से नीचे गिर गयी. इस हादसे में हाइकोर्ट में पोस्टेड एएसआइ खुर्शीद आलम की मां शबीना (70) व पत्नी तलत खुर्शीद (40) और बाइक सवार बबलू कुमार भोक्ता की मौत हो गयी.

  • पारा 43, धरती पर बरस रही है आग

    सूर्य की तीखी किरणें धरती पर आग बरसा रही है. हजारीबाग में इस बार बढ़ती गर्मी से लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मंगलवार को हजारीबाग का तापमान 43 डिग्री तक रिकॉर्ड किया गया. सुबह से ही गर्म हवाओं के झोंके से लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है. चिलचिलाती धूप से सड़क पर सन्नाटा पसर जा रहा है.

  • अाधा दर्जन यात्री घायल

    हजारीबाग जिले के चौपारण में वाहन दुर्घटना थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक घटना की दर्द लोग भूल भी नहीं पा रहे हैं कि दूसरी घटना से लोग दहशत में आ जा रहे हैं.

  • साइबर सिक्यूरिटी पर प्रशिक्षण कार्यशाला

    इ-गवर्नेस सोसाइटी के तत्वावधान में साइबर सिक्यूरिटी को लेकर प्रशिक्षण कार्यशाला सूचना भवन में मंगलवार को हुआ. कार्यशाला में उपस्थित कंप्यूटर ऑपरेटर एवं लिपिक संवर्ग के कर्मचारियों को सूचना प्रौद्योगिकी विभाग से संबंध सी-डैक (सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ एडवांस कम्पयूटिंग) के विशेषज्ञ तुहीन चक्रवर्ती एवं अमन सिंह ने साइबर सिक्यूरिटी की बारिक प

  • ससुराल पक्ष पर प्रताड़ना का आरोप

    हजारीबाग न्यू एरिया की एक महिला ने पति आनंद प्रकाश बबुना समेत 10 लोगों पर महिला थाना में प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया है. दर्ज प्राथमिकी के अनुसार पुत्र को जन्म नहीं देने व दहेज नहीं देने पर उसे ससुराल पक्ष की ओर से प्रताड़ित किया जा रहा है.

  • हजारीबाग : बड़कागांव में भीषण पेयजल संकट, सभी नदियां, तालाब सूखे

    बड़कागांव में इन दिनों पेयजल की घोर समस्या बन गयी है. सभी नदियां सूख चुकी हैं. दो, तीन तालाब को छोड़कर सभी सूख चुके हैं. इतना ही नहीं चापानलों की भी कमोबेश यही स्थिति हर जगह दिख जा रही है.

  • गुमला-रांची से मसौढ़ी आ रही बस छड़ लदे टेलर से टकरायी, 11 यात्रियों की मौत, सीएम ने दिया एक-एक लाख मुआवजे का निर्देश

    हजारीबाग-चौपारण : झारखंड के हजारीबाग जिले के चौपारण प्रखंड के जीटी रोड स्थित दनुआं घाटी में रविवार की देर रात बस हादसे मेें 11 यात्रियों की मौत हो गयी, जबकि दो दर्जन से अधिक घायल हो गये. मरने वालों में छह बिहार के हैं. महारानी नामक बस गुमला-रांची से सवारी लेकर गया होते हुए मसौढ़ी (पटना) जा रही थी. इसी क्रम में दनुआं घाटी में बस का ब्रेक फेल हो गया.

  • 30 लाख के 2.65 क्विंटल गांजे के साथ दो गिरफ्तार

    टाटा पिकअप वैन से 53 पैकेट गांजा मुफ्फसिल पुलिस ने बरामद किया है. बरामद गांजा करीब दो क्विंटल 65 किलोग्राम है, जिसका अनुमानित मूल्य 30 लाख रुपये बताया जा रहा है.

  • दनुआं-भलुआ घाटी की पांच किलोमीटर सड़क निर्माण में तकनीकी गड़बड़ी से हो रहे हैं हादसे

    हजारीबाग के चौपारण दनुआं-भलुआ जंगल स्थित जीटी रोड एनएच-दो के निर्माण में तकनीकी गड़बड़ी की वजह से पिछले 16 साल में सैकड़ों लोगों की असामयिक मौत हुई है. दनुआं-भलुआ जंगल में इस घाटी मे बनी सड़क की लंबाई करीब पांच किमी है.

  • बड़कागांव को मिलेगी 15 घंटे बिजली

    जन संघर्ष मंच के सदस्यों ने बिजली विभाग के महाप्रबंधक से मिलकर बड़कागांव की बिजली समस्या से संबंधित मांग पत्र सौंपा. महाप्रबंधक राकेश कुमार ने बड़कागांव को नियमित रूप से 15 घंटे बिजली देने का आश्वासन दिया. बड़कागांव शहरी क्षेत्र का अलग फीडर दो महीने के अंदर होगा.

  • दो चापानल पर निर्भर है पूरा गांव

    कटकमसांडी प्रखंड के उग्रवाद प्रभावित बाझा पंचायत हटकोना गावं के इंदवा टोला में पानी की घोर समस्या है. लोगों को पानी के लिए काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. गांव की आबादी करीब 200 है. गांव के खदिया देवी, गुलाबी देवी, विमला देवी, यशोदा देवी, शीतला देवी, चंचला देवी समेत अन्य लोगों ने बताया कि गांव में दो चापानल है, जिसमें एक खराब है और दूसरे से बहुत कम व गंदा पानी निकलता है.

  • सदर अस्पताल में वर्षों से जमे चिकित्सकों के तबादले की मांग

    सदर अस्पताल में वर्षों से जमे चिकित्सकों के तबादले की मांग को लेकर भाजपा के चार वरिष्ठ नेताओं ने उपायुक्त रविशंकर शुक्ला को आवेदन दिया है. आवेदन देनेवालों में वरिष्ठ भाजपा नेता सुदेश कुमार चंद्रवंशी, सहकारिता प्रकोष्ठ के संयोजक अजीत कुमार, व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रवींद्रलाल एवं अनिल कुमार सिंह शामिल हैं.

  • लो वोल्टेज को लेकर गिद्दी सी विद्युत सब-स्टेशन की काटी बिजली

    लो वोल्टेज से परेशान डोकाबेड़ा के दर्जनों लोगों ने सोमवार को गिद्दी सी विद्युत सब-स्टेशन की बिजली काट दी. इस वजह से गिद्दी सी कॉलोनी, वर्कशॉप व गिद्दी सी वाशरी कॉलोनी स्थित वाटरपंप हाउस में लगभग तीन घंटे बिजली गुल रही. डोकाबेड़ा के लोगों ने दिन के 12 बजे गिद्दी सी पीओ से वार्ता की.

  • भाड़े के मकान में चल रहे हैं डाड़ी के 38 आंगनबाड़ी केंद्र

    डाड़ी प्रखंड में लगभग 38 आंगनबाड़ी केंद्र भाड़े के मकानों में चल रहे हैं. इन केंद्रों में शौचालय की कोई व्यवस्था नहीं है. इससे कई तरह की परेशानी सेविका व बच्चों को हो रही है. जिला के संबंधित पदाधिकारी को इसकी सूचना कई बार दी गयी है, लेकिन इस दिशा में उनकी ओर से कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है.

  • झारखंड से मसौढ़ी आ रही महारानी बस हादसे में दर्जन भर यात्रियों की मौत, मृतकों में अधिकतर बिहार के रहनेवाले

    पटना / चौपारण : झारखंड के गुमला से बिहार के मसौढ़ी आ रही महारानी बस झारखंड के चौपारण प्रखंड के जीटी रोड स्थित दनुआं घाटी में सोमवार की अहले सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. इसमें नौ यात्रियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. दो लोगों ने चौपारण के सामुदायिक केंद्र में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

  • बड़कागांव/इटकी : दो की मौत, कई घायल

    बड़कागांव/इटकी : हजारीबाग अंतर्गत उरीमारी रोड स्थित ग्राम पसारिया के समीप जोविया घाटी में शनिवार को बारातियों से भरी बस पलट गयी. इस हादसे में दो बारातियों की मौत हो गयी जबकि 22 घायल हो गये. मृतकों में रांची के इटकी निवासी कालीचरण महतो (65) व अनमोल महतो (35) शामिल हैं.

  • कारबाइन के साथ टीपीसी के तीन उग्रवादी हुए गिरफ्तार

    हजारीबाग पुलिस ने उग्रवादी संगठन टीपीसी के तीन सदस्यों को इचाक के फरका जंगल से गिरफ्तार किया है. वहीं एक महिला को भी गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गये आरोपियों में गिरिडीह के बेंगाबाद के सोनबाद गांव निवासी अरुण मंडल उर्फ रंजीत (पिता-लाटो मंडल), पदमा के दोनायकला निवासी भीम कुमार जायसवाल उर्फ करण (पिता-स्व फागुनी साव जायसवाल) और चतरा अंतर्गत लावालौंग के लुटू गांव निवासी सुनील कुमार उर्फ सौरव (पिता-करण गंझू) का नाम

  • दो लाेगों की मौत, 22 घायल

    हजारीबाग के उरीमारी रोड स्थित ग्राम पसारिया के जोविया घाटी की खाई में बारातियों से भरी बस पलट गयी. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि 22 बाराती घायल हो गये. मृतकों में रांची के इटकी निवासी कालीचरण महतो व अनमोल महतो हैं. वहीं घायलों में कई की स्थिति गंभीर बतायी जा रही है.

  • चौपारण में कार पलटने से एक ही परिवार के आधा दर्जन लोग घायल

    प्रखंड के जीटी रोड स्थित हथिया बाबा के पास शनिवार को कार दुर्घटना में एक ही परिवार के आधे दर्जन लोग घायल हो गये. सभी लोग रजरप्पा मंदिर से पूजा-अर्चना कर पटना लौट रहे थे. वाहन चालक ताराकांत ने बताया कि वह कार चला रहा था. इसी दौरान जंपिंग स्थल के पास कार पलट गयी.

  • तीन युवकों की मौत से अमनारी में माहौल गमगीन

    हजारीबाग-विष्णुगढ मार्ग एनएच-100 पर सिलवार अमनारी के बीच सात जून की रात हुए सड़क हादसे में दो युवकों की मौत हो गयी थी, जबकि तीसरा युवक राहुल कुमार की मौत शनिवार को रांची स्थित मेदांता अस्पताल में हो गयी. दुर्घटना में वह गंभीर रूप से घायल हो गया था.

  • रांची से लग्न बंधी के लिए बड़कागांव सूर्य मंदिर जा रही बस खाई में गिरी, 2 की मौत, 22 घायल

    हजारीबाग उरीमारी रोड स्थित ग्राम पसारिया के जोभीया घाटी में एक बाराती गाड़ी खाई में गिर गयी, जिसमें दो लोगों की मौत हो गयी है, जबकि 22 लोग घायल हो गए. बताया जा रहा है कि रांची जिले के इटकी से बस में सवार होकर बाराती बड़कागांव सूर्य मंदिर जा रहे थे. उसी समय यह हादसा हुआ.

  • वाटर ट्रीटमेंट प्लांट की सफाई शुरू

    हजारीबाग शहरी पाइपलाइन पेयजल आपूर्ति योजना से घर-घर गंदा पानी पहुंच रहा है, जबकि राज्य सरकार प्राइवेट एजेंसी को हजारीबाग में पेयजल ट्रीटमेंट प्लांट छड़वा डैम की सफाई व संचालन के लिए 80 लाख रुपये दे रही है. इधर, ट्रीटमेंट प्लांट में गंदगी होने की खबर के बाद डीडीसी विजया जाधव ने एजेंसी

  • पॉलिथीन बेचने पर लगा 80 हजार का जुर्माना

    हजारीबाग को पॉलिथीन मुक्त बनाने को लेकर शुक्रवार को एसडीओ मेघा भारद्वाज के नेतृत्व में छापामारी की गयी. इस दौरान शहर के तीन पॉलिथीन थोक विक्रेता के स्टॉक से करीब पांच क्विंटल पॉलिथीन जब्त किये गये. विक्रेताओं पर एसडीओ ने 80 हजार रुपये का जुर्माना भी वसूला.

  • मोबाइल चोरी के आरोपी को जेल

    मोबाइल छिनतई के मामले में लाखे निवासी प्रिंस (पिता-नसीम खान) को पुलिस ने गिरफ्तार कर शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया. उस पर मुफस्सिल थाना में कांड संख्या

  • शॉर्ट सर्किट से बीओआइ की पगमिल शाखा में लगी आग

    बैंक ऑफ इंडिया के पगमिल शाखा में शुक्रवार को तड़के आग लग गयी. आग लगने से बैंक में करीब तीन लाख रुपये का नुकसान हुआ है. शाखा प्रबंधक ने बताया कि मुहल्लेवासियों ने उन्हें सुबह आठ बजे फोन पर बैंक से धुंआ निकलने की सूचना दी. सूचना मिलते ही दमकल विभाग को सूचना दी गयी.

  • नियमों की अनदेखी कर डाड़ी प्रखंड में पीएम किसान सम्मान योजना का दिया गया पैसा

    नियमों की अनदेखी व सत्यापन किये बिना ही डाड़ी प्रखंड में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से सैकड़ों किसानों को पैसे बांट दिये गये हैं. इससे प्रखंड के अधिकारियों व कर्मचारियों की मुश्किलें बढ़ गयी हैं. कर्मचारी अब उनके घरों में प्रपत्र डी भरने के लिए दौड़ लगा रहे हैं. इस पर जिला प्रशासन की भी नजर है.

  • मजदूरों को आरोप पत्र देने पर जतायी नाराजगी

    एजेकेएसएस ने शुक्रवार को सिरका परियोजना कार्यालय के समक्ष धरना दिया. धरना स्थल पर आयोजित सभा में यूनियन के क्षेत्रीय सचिव रामजी सिंह ने प्रबंधन की आलोचना करते हुए कहा कि परियोजना के पांच मजदूरों को बिना वजह आरोप पत्र दिया गया है. यह प्रबंधन का तानाशाही कदम है. उनके इस कदम की हमारी यूनियन आलोचना करती है.

  • जीएम से वार्ता के बाद मासस ने आंदोलन वापस लिया

    अरगडा महाप्रबंधक से वार्ता होने के बाद मासस ने शुक्रवार को आंदोलन वापस ले लिया. रैलीगढ़ा में मासस ने सभा की. इसकी अध्यक्षता सुंदरलाल बेदिया ने की. सभा में मासस के वरिष्ठ नेता मिथिलेश सिंह ने कहा कि वार्ता में अरगडा महाप्रबंधक व आउटसोर्सिंग कंपनी से मासस की सहमति बन गयी है. महाप्रबंधक ने आश्वासन दिया है कि समझौते के तहत आउटसोर्सिंग से उत्पादित 40 प्रतिशत कोयला रोड सेल में दिया जायेगा.

  • बरकट्ठा : एतवारी साव हत्याकांड मामले का खुलासा, शूटर को सुपारी देकर करायी गयी हत्‍या

    बरकट्ठा के केवालु गांव में हुई हत्याकांड मामले का पुलिस ने तीन दिनों के अंदर खुलासा कर दिया है. बरही डीएसपी मनीष कुमार एवं बरकट्ठा इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी अशोक कुमार राम ने गोरहर थाना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी. डीएसपी मनीष कुमार ने बताया की बरकट्ठा थाना कांड संख्या 65/19 के तहत दर्ज हत्या के आरोपी सीताराम साव, पिता- सोबरन साव ग्राम केवालू निवासी को रांची बुटी मोड़ स्थित उसके मकान से गिरफ्तार किया.

  • प्लस टू शिक्षकों को 7 माह से नहीं मिला वेतन, शिक्षा विभाग के निदेशक को प्रदेश संघ ने लिखा पत्र

    झारखंड प्लस टू शिक्षक संघ ने झारखंड सरकार के स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के निर्देशक को एक पत्र लिखकर वेतन भुगतान करने की मांग की है. इस संबंध में संघ के प्रदेश अध्यक्ष सुनील कुमार एवं महासचिव योगेंद्र प्रसाद ठाकुर ने संयुक्त रूप से अपने पत्रांक संख्या 9/19 दिनांक 6 जून 2019 के माध्यम से माध्यमिक शिक्षा निदेशक को पत्र लिखते हुए कहा है कि वर्ष 2018 में राज्य के 280 उत्क्रमित प्लस टू विद्यालयों में विभिन्न विषयों के स्नाकोत्तर प्रशिक्षित शिक्षकों की नियुक्ति की गयी थी.

  • NEET EXAM : झारखंड में तीसरा स्थान लाकर अनिकेत ने किया चौपारण का नाम रौशन

    ऑल इंडिया नीट परीक्षा का परीक्षाफल प्रकाशित होते ही चौपारण प्रखंड में खुशियों का लहर फैल गया. मानगढ़ के प्रजापत नगर निवासी भुनेश्वर प्रजापति के सपना को उनके पोते अनिकेत चक्रम ने नीट परीक्षा में झारखंड में तीसरा स्थान लाकर साकार किया. भुनेश्वर प्रजापति ने बताया कि गरीबी और बेरोजगारी के कारण 1998 में पुत्र अजय चक्रम एवं बहु नीलम मानगढ़ गांव से नौकरी की तलाश में दिल्ली चले गये. जहां प्राइवेट कंपनी में काम कर गुजारा करने लगे.

  • मिल्लत-ए-हिन्द इस्लामिया का ईद मिलन

    मिल्लत-ए-हिन्द इस्लामिया कमेटी,बरही की ओर से कोनरा पंचायत भवन में ईद मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में सभी समुदाय के लोग, सामाजिक कार्यकर्ता, जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारी शामिल हुए. सभी ने एक दूसरे को गले लगाया और ईद मुबारकबाद कहा.

  • बच्चों को अब च्यवनप्राश व दूध-बादाम

    आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों की उपस्थिति को स्थिर रखने व कुपोषण से लड़ने के लिए जिला प्रशासन ने पहल शुरू की है. जिला प्रशासन की ओर से आंगनबाड़ी केंद्र के बच्चों को च्यवनप्राश, दूध व बादाम गुड़ चक्की दी जा रही है. प्रयोग के तौर पर बड़कागांव, केरेडारी व डाड़ी में यह योजना चल रही है.

  • पर्यावरण से ही बचेगी जिंदगी

    पर्यावरण दिवस के अवसर पर मानव विकास की ओर से गरडीह में जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया. इसमें गरडीह, सालूजाम, धारधरवा एवं पनपनिया गावों के सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया. बीरबल प्रसाद ने पर्यावरण की रक्षा के लिए जंगल के वृक्षों की कटाई पर रोक लगाने की बात कही.

  • हजारीबाग की आदिला को नीट में 352वां रैंक

    अंसार नगर पगमिल निवासी खुर्शीद आलम हैदरी की पुत्री अदिला नाज ने नीट की परीक्षा में ऑल इंडिया रैंक 352 सामान्य वर्ग एवं ओबीसी में 70वां रैंक प्राप्त कर हजारीबाग का नाम रौशन किया है. अदिला ने बताया कि प्रतिदिन वह पांच से छह घंटा पढ़ाई करती थी. दसवीं के बाद से ही नीट की तैयारी में लग गयी थी.

  • बड़कागांव की मधु रंजन ने नीट 2019 की परीक्षा में हासिल की सफलता

    बड़कागांव प्रखंड के सांढ निवासी सह पत्रकार शिव शंकर कुमार की बेटी मधु रंजन ने 2019 की नीट परीक्षा में उत्कृष्ट सफलता हासिल की है. मधु रंजन ने ऑल इंडिया रैंक में 15935वां एवं ओबीसी रैंक में 6048वां स्थान प्राप्त किया है. इस सफलता से मधु रंजन के परिवार वालों में काफी खुशी का माहौल है.

  • बड़कागांव : मध्‍यकालीन करणपुरा राज की राजधानी बादम में नहीं बना है शौचालय

    मध्यकालीन करणपुरा राज की राजधानी बादम कभी हर सुविधाओं से परिपूर्ण था. राजा महाराजाओं के कार्यकाल में बादम चकचकाता रहता था. लेकिन आज बादम के लोग शौचालय के लिए मोहताज हैं. बादम के राजा हेमंत सिंह कभी पड़ोसी राज्यों को आर्थिक, सैनिक मदद किया करता था. लेकिन बादम आज अपनी जन समस्याओं को लेकर आंसू बहा रहा है. विडंबना यह है कि बादम को ओडीएफ घोषित कर दिया गया है.

  • चौपारण : आंगनबाड़ी सेविका के बेटे ने पास किया मेडिकल प्रवेश परीक्षा

    प्रखंड के ग्राम पंचायत ताजपुर आंगनबाड़ी केंद्र की सेविका ममता शर्मा पुत्र अमन राज ने ऑल इंडिया नीट की मेडिकल परीक्षा में सफलता हासिल की है. अमन राज जिले के नीट मेडिकल की तैयारी कर रहे विधार्थियों के लिए प्रेरणा स्रोत बन गये हैं. अमन राज की मानें तो लक्ष्य पाने में गरीबी आड़े नहीं आती. बस अपनी मेहनत एवं लगन से पढ़ाई करें.

  • बड़कागांव : बेस में रेलवे स्टेशन तो बना, लेकिप स्टेशन तक पहुंचने के लिए नहीं बनी सड़क

    बड़कागांव हजारीबाग रोड स्थित बेस रेलवे स्टेशन है. यह स्टेशन बरकाकाना भाया रांची रेलवे स्टेशन को जोड़ती है और हजारीबाग से कोडरमा भाया नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन को भी जोड़ती है. यहां की प्राकृतिक छटा मनोरम है. यहां आने से रेलवे यात्रियों को प्राकृतिक दृश्य देखकर मन खुश हो जाता है. लेकिन विडंबना है कि इस रेलवे स्टेशन तक पहुंचने के लिए सड़क नहीं बनी है.

  • न इत्र आया, न टोपी आयी, आ गयी मौत की खबर

    लाखे गांव में रमजान की आखिरी नमाज के बाद लोगों ने चांद देखा और ईद मनाने की तैयारी में जुट चुके थे. पूरे गांव में ईद मुबारकबाद का दौर चल ही रहा था कि आधी रात अचानक एक सूचना ने पूरे गांव को झकझोर कर रख दिया. ईद की तैयारी धरी रह गयी, गांव में कोहराम मच गया. जैसे

  • 22 बटालियन ने मनाया विश्व पर्यावरण दिवस

    बाजार समिति परिसर में 22 बटालियन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने बुधवार को विश्व पर्यावरण दिवस मनाया. कमांडेंट विष्णु गौतम के नेतृत्व में पीपल, पलास व नीम के पौधे लगाये गये. परिसर को प्लास्टिक मुक्त करने का निर्देश दिया गया.

  • आपसी रंजिश में हुई एतवारी साव की हत्या

    थाना क्षेत्र के केवालू में आपसी रंजिश को लेकर हुई हत्या के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. इस बाबत मृतक एतवारी साव की पत्नी मीना देवी के फर्द बयान पर बरकट्ठा थाना में मामला हुआ है. पत्नी ने अपने फर्द बयान में कहा कि सोमवार की रात वह पति एतवारी साव एवं पुत्र यशवंत साव के साथ बरकट्ठा साप्ताहिक हाट से घर लौट रही थी.

  • बड़कागांव : कपड़ा व्यवसायी को गोली मार कर हत्या

    केरेडारी थाना क्षेत्र के गरी कला के पास अज्ञात अपराधियों ने कपड़ा व्यवसायी को गोली मारकर हत्या कर दी. घटना 5 जून देर शाम की है. मृतक बड़कागांव थाना क्षेत्र के सीकरी गांव रविंद्र कुमार गुप्ता 40 वर्ष पिता जगरनाथ साव बताया जा रहा है.

  • चांद रात में जम कर हुई खरीदारी

    ईद के चांद का दीदार होने की खबर के बाद ईद मनाने की तैयारी शुरू हो गयी. देर सात चांद का दीदार होने की खबर मिलने के बाद लोगों ने हाथ उठा कर रब से दुआ मांगी. एक दूसरे से गले मिले और ईद की बधाई दी. मस्जिदों में ईद की नमाज पांच जून की सुबह पढ़ी जायेगी.

  • प्राथमिकी के अाधार पर मुखिया करें विकास का काम: उपायुक्त

    डीसी रविशंकर शुक्ला ने मंगलवार को बरही अनुमंडल कार्यालय में सभी मुखिया के साथ बैठक की. उन्होंने मुखियाओं को 14वें वित्त की राशि के विकास कार्य में खर्च करने संबंधी दिशा-निर्देश दिये. उन्होंने 2.50 लाख से कम राशि की योजनाओं को लाभुक समिति व 2.50 लाख से अधिक की योजना को निविदा के माध्यम से कार्य कराने को कहा.

  • चोरी गये ई-रिक्शा के पार्टस कुआं से बरामद

    मटवारी गांधी मैदान से चोरी गयी ई-रिक्शा के पार्ट्स मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बभनबै गांव स्थित एक सूखा कुएं से पुलिस ने बरामद किये. ज्ञात हो कि मटवारी गांधी मैदान में तीन मई को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की चुनावी सभा होनेवाली थी. इसी दिन मिशन रोड के कृष्णा कुमार की ई-रिक्शा की चोरी गांधी मैदान से हुई थी.

  • चकोर डैम सूखने से बढ़ी ग्रामीणों की चिंता

    प्रखंड के भेलवारा गांव स्थित चकोर डैम और राजाबांध का पानी सूख गया है. वहीं धोबिया तालाब का जल स्तर घट गया है. ग्रामीण चकोर डैम से 500 फीट की दूरी पर बहते नाले की पानी को रोक कपड़ा धोते हैं और नहाते हैं. मवेशी भी यहीं से प्यास बुझाते हैं. मांडू विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक स्व

  • यज्ञ को लेकर निकाली गयी कलश यात्रा

    गोला प्रखंड क्षेत्र के रकुआ गांव में मंगलवार को हनुमान मंदिर प्राण प्रतिष्ठा सह पांच दिवसीय यज्ञ को लेकर कलश यात्रा निकाली गयी. मुख्य अतिथि गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी की पत्नी सुनीता चौधरी ने कलश यात्रा को रवाना किया. महिलाएं नदी से जल उठा कर नगर भ्रमण करते हुए मंदिर पहुंची.

  • संघर्ष से ही सफल बनता है जीवन : कुलपति

    नॉलेज आइकॉन के तत्वावधान में सोमवार शाम गिद्दी सामुदायिक भवन में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. अतिथियों ने कार्यक्रम की शुरुआत की. समारोह में मुख्य अतिथि ने इंटर कला की प्रदेश टॉपर मनाली गुप्ता, नॉलेज आइकॉन की टॉपर हर्षिता आकांक्षा समेत 10वीं व 12वीं के 70 उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया.

  • ओएनजीसी के भारी वाहनों के आवागमन से कई गांव में पीसीसी पथ टूटा, ग्रामीणों में आक्रोश

    चोबदार बलिया पंचायत में देश की नवरत्न कंपनियों में एक ओएनजीसी कंपनी एवं ओएनजीसी के अधीनस्थ कार्य कर रहे प्रभा एनर्जी के खिलाफ ग्रामीणों का आक्रोश इन दिनों चरम पर पहुंच गया है. ग्रामीणों का आरोप है कि है चोबदार बलिया पंचायत के गांव में बने पंचायत कोष से बनाये गये पीसीसी रोड ओएनजीसी एवं प्रभा एनर्जी कंपनी के भारी वाहनों के परिचालन के कारण तहस-नहस हो गया है. सड़कें टूट कर बिखर गयी है.

  • जनसमस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री से मिली बड़कागांव भाजपा महिला मोरचा अध्‍यक्ष पूनम साहू

    प्रखंड की जनहित के मुद्दों को लेकर झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास से भाजपा महिला मंडल की अध्यक्ष पूनम साहू ने मुलाकात की. पूनम साहू ने लोकसभा में भाजपा को बड़ी जीत मिलने पर मुख्यमंत्री को बधाई दी. इसके बाद श्रीमती साहू ने सड़क, पानी, बिजली और सरकारी योजनाओं के बारे में विशेष चर्चा की. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा विकास योजनाओं का उचित लाभ ग्रामीणों को मिल सके, इसका प्रबंध किया जाए.

  • हजारीबाग : बरकट्ठा में तीन लोगों को गोली मारी, एक की मौत

    बरकट्ठा (हजारीबाग) : बरकट्ठा थाना क्षेत्र अंतर्गत चेचकप्पी के केवालु में खूनी संघर्ष में एक व्यक्ति की मौत हो गयी. घटना में गोली लगने से दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना सोमवार की रात बरकट्ठा-चेचकप्पी सड़क पर हुई.

  • सात जून से शुरू होगी शहर के सभी छोटे-बड़े नालों की सफाई

    शहर के सभी छोटे-बड़े नाले की सफाई कार्य बरसात के पूर्व कराने का निर्णय सोमवार को नगर निगम की स्थायी समिति ने बैठक में लिया. सफाई अभियान कार्य सात जून से शुरू होगा. इसके लिए निगम ने 15 टीमों का गठन किया है. प्रत्येक टीम में 10-10 मजदूरों को रखा गया है.

  • सुहागिनों ने की अखंड सुहाग की कामना

    प्रखंड में वट सावित्री व्रत धूमधाम से मनाया गया. सुहागिन महिलाओं ने अनुष्ठान कर वट वृक्ष की पूजा कर अखंड सौभाग्य के लिए पति के दीर्घायु होने की कामना की. पूजा-पाठ के बाद सुहागिनों ने पारायण किया. महिलाओं ने वट वृक्ष की पूजा के बाद सूत बांध कर सात फेरे लगाये. तत्पश्चात सा

  • भारत में बीएससी व एमएससी एग्रीकल्चर जैसे कोर्स वरदान

    आइसेक्ट विवि हजारीबाग में चलाये जा रहे बीएससी एग्रीकल्चर कोर्स के द्वितीय व तृतीय वर्ष के छात्र-छात्राओं ने कृषि के तकनीकी बारीकियों को जानने के लिए मासीपीढ़ी स्थित सेंट्रल रेनफेड अपलैंड राइस रिसर्च स्टेशन का भ्रमण किया. इसका नेतृत्व कृषि विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ अरविंद कुमार ने किया.

  • विभावि: जुलाई में होगा दीक्षांत समारोह 2019

    विभावि 2019 में होनेवाले दीक्षांत समारोह में लगभग 6000 उपाधि बांटने की तैयारी कर रहा है. पिछले दीक्षांत समारोह में 5239 उपाधि बांटे गये थे. कुलपति प्रो रमेश शरण ने बताया कि 2019 का दीक्षांत समारोह जुलाई 2019 में होगा. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रण भेजा जायेगा. इसको लेकर तैयारियां की जा रही है.

  • बरकट्ठा : रिश्‍तेदार ने ही खेला खूनी खेल, गोली लगने से एक की मौत, दो गंभीर रूप से घायल

    थाना क्षेत्र अंतर्गत चेचकप्पी के ग्राम केवालु में खूनी संघर्ष में एक व्यक्ति की मौत हो गयी. जबकि दो लोग गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना सोमवार की रात 7:45 बजे के करीब बरकट्ठा चेचकप्पी मार्ग के बीच हुई. बताया गया कि ग्राम केवालु निवासी एतवारी साव (45 वर्ष) पिता घुघल साव अपनी पत्नी व पुत्र के साथ बरकट्ठा बाजार से घर लौट रहे थे.

  • चौपारण : मवेशी लदे चार वाहन जब्‍त, 62 गाय एवं बछड़े बरामद, कई तस्‍कर गिरफ्तार

    प्रखंड के झारखंड एवं बिहार सीमा पर चोरदाहा चेक पोस्ट के पास पुलिस ने रविवार को देर रात प्रतिबंधित मवेशियों से लदे चार वाहनों को जब्‍त किया है. जब्‍त चारो वाहनों से कुल 62 गाय और बछड़े बरामद किये गये. बरामद गाय को रख रखाव के लिए गौरक्षणी भेज दिया गया है. पुलिस ने मौके पर यूपी, बिहार, झारखंड एवं बंगाल के एक दर्जन मवेशी तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

  • चौपारण : खालसा होटल के पास से सरसों तेल लदा टैंकर और खलासी लापता, थाने में मामला दर्ज

    प्रखंड के जीटी रोड स्थित सरदारपुर के खालसा होटल से हाथरस, यूपी से हुगली, बंगाल जा रहा सरसों तेल से लदा टैंकर संख्या यूपी 62एटी 2670 और खलासी शम्भू, पिता रामनाथ गायब हो गया है. इस संबंध में यूपी के ट्रांसपोर्टर जितेंद्र सिंह ने टैंकर चोरी की शिकायत रविवार को थाने में की. थाना प्रभारी नितिन कुमार सिंह ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है. जांच के बाद कानूनी प्रक्रिया शुरू की जायेगी.

  • पत्‍नी को चाकू घोपने के बाद पति ने खाया जहर, पति की मौत, पत्‍नी घायल

    सुर्यकूंड के ग्राम नावाडीह में दंपति के बीच हुए आपसी झगड़े में पति ने पत्नी को चाकू मारकर घायल कर दिया. जबकि, घटना के बाद पति ने जहर खाकर आत्‍महत्‍या कर ली. इस घटना में एक ओर जहां पति की मौत हो गयी, वहीं पत्‍नी गंभीर रूप से घायल अस्‍पताल में भर्ती है.

  • अलविदा जुमे की नमाज में उमड़े अकीदतमंद

    रमजान माह में हजारीबाग का बाजार गुलजार है. दिन के साथ रात में भी बाजार की रौनक देखते ही बन रही है. ईद की खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है. जामा मस्जिद रोड, मालवीय मार्ग, सरदार रोड, मेन रोड, आजाद रोड, खिरगांव रोड, गुरुगोविंद सिंह रोड समेत कई इलाकों के मार्केट देर रात

  • सदर, दारू, टाटीझरिया, इचाक, बड़कागांव केरेडारी व चुरचू में होगी निर्बाध विद्युत आपूर्ति

    हजारीबाग का बिजली संकट जुलाई माह तक दूर हो जाने की संभावना है. झारखंड राज्य बिजली वितरण निगम की ओर से डीवीसी ग्रिड में 50 एमवीए का नया ट्रांसफार्मर लगाया जा रहा है. ट्रांसफार्मर की आपूर्ति दो दिन पूर्व हो चुकी है. ट्रांसफार्मर इसीइ रोहतक (हरियाणा) की कंपनी से मंगाया गया है.

  • अल्ट्रासाउंड क्लिनिक होम पर होगा केस

    भ्रूण जांच के मामले में दो अल्ट्रासाउंड और तीन नर्सिंग होम पर कार्रवाई के बाद नर्सिंग होम के संचालकों में हड़कंप है. कई नर्सिंग होम में छापामारी के बाद शटर गिरा दिया गया है. ज्ञात हो कि 30 मई को डीडीसी ने गैर कानूनी तरीके से अल्ट्रासाउंड सेंटर में भ्रूण लिंग जांच करते पकड़ा था.

  • बड़कागांव : ...और अब बालू लदे ट्रैक्टरों से लगने लगा है जाम

    बड़कागांव में पहले कोयला लदे ट्रकों एवं हाईवा से सड़क जाम होता थी. लेकिन अब इन दिनों बालू लदे ट्रैक्टर वालों से जाम लगने लगा है. प्रखंड में इन दिनों बालू का कारोबार जोर-शोर से चलने लगा है. इस क्षेत्र में रात-दिन बालू ढोने वाले ट्रैक्टरों को हमेशा देखा जाता है. यही कारण है कि बड़कागांव के विभिन्न चौक-चौराहों पर हमेशा जाम होने लगा है.

  • अवैध पशु तस्करी का कार्य बदस्तूर जारी, बरकट्ठा व गोरहर पुलिस ने जब्‍त किये तीन ट्रकों में लदे 82 गाय

    बरकट्ठा व गोरहर थाना क्षेत्र से जीटी रोड के रास्ते अवैध पशु तस्करी का धंधा इन दिनों बेखौफ होकर किया जा रहा है. शुक्रवार को बरकट्ठा व गोरहर थाना पुलिस ने अवैध मवेशी लदे तीन ट्रकों को जब्‍त किया है. बरकट्ठा थाना के एएसआई लक्ष्मण तिवारी ने शुक्रवार की दोपहर मिली सूचना पर कार्रवाई की.

  • चौपारण : सरकारी चापाकल में लगाया सबमर्सिबल, शिकायत लेकर ग्रामीण पहुंचे बीडीओ के पास

    प्रखंड के करमा पंचायत के ग्राम केदलीकला में भीषण गर्मी के कारण पेयजल की समस्या गहराती जा रही है. साढ़े पांच सौ आबादी वाले इस गांव में 3 चापाकल हैं. जिसमें पिछले 15 दिनों से सुखदेव यादव के घर के पास लगा चापानल खराब है. जबकि शिव मंदिर के समीप लगा चापाकल का जलस्तर कम हो गया.

  • दो अल्ट्रासाउंड क्लिनिक को किया सील

    शहर में गैर कानूनी तरीके से भ्रूण जांच करनेवाले अल्ट्रासाउंड सेंटर पर गुरुवार को प्रशासन ने धावा बोला और कार्रवाई की. सूचना मिलने के बाद डीडीसी विजया जाधव ने कई अल्ट्रासाउंड सेंटर पर छापामारी की, जिसके बाद कार्रवाई करते हुए दो अल्ट्रासाउंड सेंटर को सील कर दिया गया.

  • एनवीजेके में दावत-ए-इफ्तार

    हजारीबाग जिला लोक समिति और नवभारत जागृति केंद्र के संयुक्त तत्वावधान में सर्वधर्म समभाव पर परिचर्चा और इफ्तार पार्टी का आयेाजन हुआ. एनबीजेके और लोक समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष गिरिजा सतीश ने मुस्लिम भाइयों का इस्तकबाल किया. कहा कि सर्वधर्म समभाव एक प्रासंगिक विचार है.

  • दुष्कर्म के दोषी को 10 वर्ष की सजा

    सिविल कोर्ट के जिला सत्र न्यायाधीश रमेश कुमार ने दुष्कर्म के मामले में अभियुक्त मो तलत शब्बीर को 10 वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनायी है. वहीं जुर्माना भी लगाया है. कोर्ट ने धारा 376 के तहत 10 वर्ष की सजा के साथ 10 ह

  • ईद पर्व भाईचारगी के साथ मनाने पर चर्चा

    अपराध मुक्त संगठन की बैठक गुरुवार को ब्लू बेल्स स्कूल मंडई में हुई. इसकी अध्यक्षता लालमणि कुमार सिन्हा ने की. कहा कि ईद पर्व को आपसी भाईचारे एवं सौहार्दपूर्ण तरीके से सभी लोग मनायें. बैठक में शहर में नाबालिग द्वारा वाहन चलाये जाने पर रोक लगाने की बात कही गयी.

  • 30 से अधिक स्टॉलों पर उमड़ी विद्यार्थियों की भीड़

    कॉलेज टू कैंपस का 13वां एजुकेशनल फेयर होटल श्री विनायक हजारीबाग में लगा. बुधवार को इसका उदघाटन एसपी मयूर पटेल ने किया. फेयर में झारखंड और बिहार सहित देश के कोने-कोने से विभिन्न 30 से अधिक कॉलेजों व यूनिवर्सिटी के स्टॉल यहां लगे. स्टॉलों का अवलोकन करने के बाद मुख्य अतिथि ने कहा कि इस प्रकार का आयोजन विद्यार्थियों के लिए लाभप्रद है.

  • डीवीसी परियोजना में स्वच्छता पखवारा

    डीवीसी हजारीबाग परियोजना में 16 से 31 मई तक स्वच्छता पखवारा का आयोजन हुआ. इस दौरान स्वच्छता से जुड़े जागरूकता कार्यक्रम चलाये गये. इनमें व्यक्तिगत, जल एवं कीट जन्य रोगों से संबंधित जानकारी दी गयी. बुधवार को देश भर के कृषि अभियांत्रिकी विवि के विद्यार्थियों को संयोजक डॉ आइके सिन्‍हा ने स्वच्छता ही सेवा की शपथ दिलायी. डॉ नीलू कुमारी ने स्‍वच्‍छता जागरूकता पर विचार रखे.

  • आयुष्मान भारत योजना में फर्जीवाड़ा

    आयुष्मान भारत जन आरोग्य योजना में फर्जीवाड़ा को लेकर हजारीबाग के एके सनसाइन हॉस्पिटल पर मामला दर्ज होगा. इस संबंध में झारखंड स्टेट आरोग्य सोसाइटी के सचिव अभिषेक श्रीवास्तव के पत्रांक 165-24 मई 2019 के आधार पर डीसी रविशंकर शुक्ला ने आदेश जारी किया है. आयुष्मान भारत के तहत उक्त हॉस्पिटल पर सरकारी राशि गबन का आरोप है.

  • फर्नीचर दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान

    बाजार स्थित पुराना काली मंडा के समीप कारीमाटी गांव निवासी राजेश राणा की फर्नीचर दुकान में आग लग गयी. घटना में करीब दो लाख रुपये की लकड़ियां जल कर नष्ट हो गयी. आग की लपटों से बगल के गुंजा गांव निवासी सुनील मेहता के घर का भी शेड जल गया. आग कैसे लगी, इसकी जानकारी नहीं मिल पायी है.

  • पौ फटते ही पानी की तलाश, सूखे कंठ

    इस भीषण गर्मी में प्रखंड के बेड़ा हरियारा गांव स्थित दो तालाब सूख चुके हैं. तालाब सूख जाने से जहां जानवरों को पानी पीने में परेशानी हो रही है. इसी तालाब में गांव के लोग नहाते थे, लेकिन अब इनकी भी मुश्किलें बढ़ गयी है. बड़की तालाब बड़ा क्षेत्रफल में फैला हुआ है. इसी तालाब से सिंचाई होती थी. अब तालाब में मिट्टी भर गया है.

  • देवकुली के दलित टोला में पानी की भारी किल्लत

    प्रखंड के देवकुली गांव के दलित टोला में पानी की भारी किल्लत है. इस टोला में छह कुआं है, जिसमें पांच कुआं सूख चुका है. एक सरकारी कुआं में नाम मात्र का पानी है. मुहल्ला निवासी विनोद रविदास व रमेश दास समेत कई लोगों का कुआं सूख चुका है.

  • बरकट्ठा : बंदूक की नोक पर जेसीबी मशीन चोरी, जांच में जुटी पुलिस

    प्रखंड क्षेत्र के ग्राम बरकनगांगो में बंदूक की नोक पर जेसीबी मशीन चोरी कर लेने का मामला सामने आया है. इस बाबत ग्राम बरकनगांगो निवासी उमेश राम ने एक लिखित आवेदन बरकट्ठा थाना में दिया है. जिसमें लिखा है कि 26 मई की देर रात्री अपनी जेसीबी मशीन JH02P-2765 में सोया हुआ था.

  • चौपारण : दिन दहाड़े ज्वेलरी दुकान में लूट, ढाई लाख जेवरात लेकर फरार हुए लुटेरे

    प्रखंड के जीटी रोड स्थित चैथी मोड़ के पास मंगलवार को अज्ञात लुटेरों ने दिन दहाड़े गुरुकृपा ज्वेलर्स दुकान पर धावा बोल दिया. लुटेरों ने दुकान संचालक अरुण प्रसाद स्वर्णकार से चार किलो चांदी एवं 15 ग्राम सोना से भरा थैला छीन लिया. लुटेरों की संख्या दो बताया जा रही है. इस संबंध में अरुण प्रसाद ने थाना में आवेदन दिया है. पुलिस लुटेरों को धर पकड़ के लिए छापेमारी कर रही है.

  • बदबू से सांस लेना भी हुआ मुश्किल

    शहर में नगर निगम क्षेत्र के सभी वार्डों में जगह-जगह कूड़ा-करकट व कचरा का ढेर लगा हुआ है. शहर के सभी आवासीय व व्यावसायिक सड़कों के किनारे फैले कूड़े-करकट से उठ रही बदबू चारों तरफ फैल रही है. शहर के महत्वपूर्ण चौक-चौराहों पर गंदगी का ढेर जमा हुआ है. रमजान माह में ईद बाजार में व्यवसायि

  • झारखंड की संस्कृति की पहचान है मंडा मेला : रोशन लाल चौधरी

    प्रखंड के सुदूरवर्ती क्षेत्र आंगों पंचायत में मंडा पूजा धूमधाम से की गयी. पुजारी समीर करमाली व भीखू करमाली ने पूजा-पाठ का अनुष्ठान किया. मेले का उद्घाटन मुख्य अतिथि आजसू पार्टी के केंद्रीय महासचिव रोशन लाल चौधरी ने किया. मौके पर रोशन लाल चौधरी ने कहा कि आज भी लोगों में अपनी परंपरा के प्रति आस्था कायम है.

  • राजेश राज का मलेशिया काॅन्फ्रेंस में चयन

    एशिया यूथ इंटरनेशनल मॉडल यूनाइटेड नेशन काॅन्फ्रेंस मलेशिया में होगा. इसके लिए हजारीबाग से संत कोलंबा कॉलेज महाविद्यालय के विद्यार्थी राजेश राज का चयन हुआ है. राजेश राज ने बताया कि वह मलेशिया में चाइल्ड एजुकेशन पर अपना शोध प्रस्तुत करने के लिए चयन हुआ है. राजेश राज की पुस्तिका फ्लावर्स इन सर्च ऑफ फ्रेग्रेंस ने काफी लोकप्रियता बटोरी है.

  • तालाब गहरीकरण में अनियमितता पर कार्रवाई नहीं, ग्रामीणों की फूटा गुस्‍सा, कार्य को कराया बंद

    बड़कागांव प्रखंड अंतर्गत हरली गांव के राजा तालाब का गहरीकरण कार्य में संवेदक द्वारा अनियमितता बरतने का आरोप ग्रामीणों ने लगाया है. आज आक्रोशित ग्रामीणों ने तालाब पहुंचकर पहले कार्य को रुकवाया तथा स्थानीय कॉन्‍ट्रैक्‍टर से वार्ता के बाद पुनः कार्य को चालू किया गया. वार्ता में ग्रामीणों ने कहा कि कार्य में पारदर्शिता लावे.

  • दलित के अपमान को लेकर अनुसूचित जाति और जनजाति संघ ने लिया सड़क पर आंदोलन का निर्णय

    बड़कागांव प्रखंड अनुसूचित जाति जनजाति संगठन ने बरही में दलितों के साथ अभद्र व्यवहार किये जाने एवं यज्ञ में प्रवेश करने में रोक लगाने की कड़ी भर्त्सना की है. अनुसूचित जाति व जनजाति संघ ने जिला प्रशासन से मांग किया है कि जातिवाद के नाम पर भेदभाव बरतने वाले को शीघ्र गिरफ्तार किया जाए, अन्यथा जिला ही नहीं पूरे झारखंड राज्य के अनुसूचित जाति जनजाति के लोग सड़क पर आंदोलन करने के लिए मजबूर हो जायेंगे.

  • बड़कागांव : आंगो पंचायत में धूमधाम से मनाया गया मंडा पूजा

    बड़कागांव प्रखंड के सुदूरवर्ती क्षेत्र अंगों पंचायत में मंडा पूजा का आयोजन किया गया. मंडा पूजा में पुजारी समीर करमाली व भीखू करमाली द्वारा पूजा-पाठ का अनुष्ठान किया गया. मेले का उद्वघाटन मेले के मुख्य अतिथि आजसू पार्टी के केंद्रीय महासचिव रौशन लाल चौधरी ने फीता काटकर किया.

  • दलितों को यज्ञ में शामिल नहीं होने का फरमान, कहा: गांव में आयेगा संकट

    बरही के पड़रिया गांव में हो रहे यज्ञ अनुष्ठान में दलित समाज के लोगों को जाने पर रोक लगाने का फरमान सुनाया गया है. इसे लेकर ग्राम पडरिया के दलित समाज के लोगों ने गुरुवार को बरही थाना में आवेदन दिया है. पुलिस को सौंपे गये आवेदन में समाज ने कहा है कि पडरिया में दुर्गा प्राण प्रतिष्ठा महायज्ञ का आयोजन हो रहा है.

  • मतों के आंकड़े में जयंत सिन्हा रहे सभी पांच विधानसभा व 22 प्रखंडों में अव्वल

    हजारीबाग लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी जयंत सिन्हा ने कुल 7,28,798 मत, जबकि कांग्रेस उम्मीदवार गोपाल साहू ने 2,49,250 मत प्राप्त किये.

  • जयंत सिन्हा ने लगाया विकास का मास्टर स्ट्रोक

    हजारीबाग लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी जयंत सिन्हा ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. आजादी के बाद पहली बार किसी प्रत्याशी ने चार लाख 60 हजार से अधिक के अंतर से जीत दर्ज की है. इससे पहले 1989 में भाजपा की जीत का आगाज हुआ था, जिसमें पार्टी को 40418 मत मिले थे और यदुनाथ पांडेय

  • भाजपा का घोषणा पत्र बना रामबाण

    जयंत सिन्हा ने चुनाव के दौरान हजारीबाग लोस क्षेत्र के विकास के लिए घोषणा-पत्र जारी किया था. उन्होंने मतदाताओं को बताया कि आगामी पांच साल में वह क्या करनेवाले हैं. उन्होंने किसानों के खेतों तक पानी पहुंचाने का भरोसा दिलाया, ताकि उनकी आय दोगुनी हो. किसानों को 60 वर्ष की आयु के बाद पेंशन देने की बात कही.

  • बरकट्ठा के केन्दुआ गांव में विवाहिता की संदेहास्पद परिस्थिति में मौत, मां ने लगाया हत्या का आरोप

    बेड़ोकला के ग्राम केन्दुआ में एक विवाहिता की मौत संदेहास्पद परिस्थिति में होने का मामला सामने आया है. ग्राम केन्दुआ निवासी शाजिया खातुन (22 वर्ष) पति अलाउद्दीन अंसारी की शव उनके कमरे में मृत अवस्था में पड़ा मिला है. इस बाबत मृतक शाजिया खातुन की माता शमीना खातुन पति समसुद्दीन अंसारी ग्राम शिलाडीह निवासी ने एक लिखित आवेदन बरकट्ठा थाना में दिया है.

  • मधुबन गांव में तीन युवकों की ग्रामीणों ने जमकर धुनाई कर दी, गाड़ी किया क्षतिग्रस्त

    प्रखंड क्षेत्र के ग्राम मधुबन में तीन युवकों की ग्रामीणों ने जमकर धुनाई कर दी. जानकारी हो कि मंगलवार की रात्री को कपका गांव के युवक मधुबन ग्राम में अपनी प्रेमिका से मिलने पहुंचे थे. जिसकी भनक लगते ही ग्रामीणों ने ग्राम कपका निवासी राहुल कुमार मंडल पिता तोकल महतो, संदीप मंडल पिता सहदेव मंडल तथा नंदकिशोर मंडल पिता त्रिवेणी महतो की पकड़ कर जमकर पिटाई कर दी.

  • रमजान माह में मुश्किल, शादी पर भी आफत

    प्रखंड के डाड़ीकला एवं चेपाखुर्द में भीषण गर्मी में पानी की घोर किल्लत है. इन गांवों में सुबह होते ही बच्चे से लेकर महिलाएं पानी की तलाश में निकल पड़ते हैं. इन दिनों रमजान का पर्व चल रहा है, वहीं शादी-विवाह का भी मौसम है. ऐसे में ग्रामीणों की दिक्कतें और अधिक बढ़ गयी है.

  • केरेडारी के 850 घरों में अब भी शौचालय नहीं

    केरेडारी पंचायत विकास के पैमाने पर काफी पिछड़ा है. यहां रहनेवाले आधे से अधिक लोगों के घरों में शौचालय नही है. शौचालय के अभाव में लोग खुले में शौच जाने को विवश हैं. केरेडारी पंचायत में ओमे, खपिया एवं केरेडारी गांव में 6000 से अधिक लोग रहते हैं.

  • चुआं के पानी से प्यास बुझा रहे हैं गाल्होबार के ग्रामीण

    विष्णुगढ़ प्रखंड के गाल्होबार गांव में पेयजल की भारी किल्लत है. इससे ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. गांव के कई कुएं सूख चुके हैं. ग्रामीण लखन महतो, पंचम तिवारी, डुमर ठाकुर, मंगल रवानी, राजू साहू, रमेश साहू, तारकेश्वर मिश्रा, हाई स्कूल के पास वासुदेव सुंडी के घर के पास बाबूलाल प्रजापति के घर के पास का कुआं सूख चुका है.

  • चौपारण प्रखंड में बढ़ने लगी है पेयजल की समस्या, परेशानी

    प्रखंड में पानी की समस्या गहराती जा रही है. प्रखंड के तालाब एवं कुआं या तो सूख चुके हैं या सूखने के कगार पर है. कुओं व चापानल का जल स्तर काफी नीचे चला गया है. चौपारण चट्टी

  • कोयलांचल में पानी की किल्लत, डेढ़ किलोमीटर दूर से पानी लाने को मजबूर लोग

    प्रखंड के कोयलांचल क्षेत्र स्थित डाड़ी कला एवं चेपा खुर्द में पानी की घोर किल्लत हो गई है . सुबह होते ही बच्चे और महिलाएं पानी की खोज में निकल पड़ते हैं. रमजान के दिनों एवं शादी विवाह में पानी की भारी किल्‍लत को लेकर परेशानी बढ़ गई है.डाड़ीकला में जनसंख्या 3500 व चेपा खुर्द में 25 00 है.

  • स्वच्छ भारत मिशन का हाल, मानगढ़ में अब भी 85 प्रतिशत लोग जाते हैं खुले में शौच

    हजारीबाग जिले के चौपारण प्रखंड के मानगढ़ पंचायत के एक गांव के 85 प्रतिशत लोग खुले में शौच जाने को विवश हैं. मानगढ़ 500 घर की बस्ती है. गांव के अधिकांश लोग कृषि पर आश्रित हैं. मानगढ़ सरकार की सूची में निर्मल ग्राम दर्ज है. गांव की यह तस्वीर स्वच्छ भारत मिशन का पोल खोल रही है.

  • पोस्टल बैलेट की पहले होगी गिनती

    बाजार समिति, हजारीबाग में 23 मई को होनेवाले मतगणना को लेकर पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों को कई स्तर पर प्रशिक्षण दिया जा रहा है. मंगलवार को बाजार समिति परिसर में मतगणना से संबंधित ड्राई रन का आयोजन किया गया. जिला निर्वाची पदाधिकारी सह उपायुक्त रविशंकर शुक्ला

  • जमादार के खाते से 2.83 लाख की फर्जी निकासी

    चतरा में पदस्थापित जमादार विनोद कुमार (पिता-पदार्थ महतो) के खाते से किसी ने 2.83 लाख रुपये की निकासी कर ली. यह राशि कई राउंड निकाली गयी है. इस संबंध मे जमादार ने सदर थाना कांड संख्या 145-19 मे मामला दर्ज कराया है.

  • तीन लोगों ने जहर खाया

    बरही अनुमंडलीय अस्पताल में जहर खाने के कारण अलग-अलग तीन लोगों को भर्ती कराया गया. इनमें आर्यन कुमार (13) पिता-नरेश राम-ग्राम डुमरडीह, मोनिका कुमा

  • पेड़ से गिर बच्ची घायल

    चलकुशा प्रखंड क्षेत्र के ग्राम बरियौन में मुनगा पेड़ से गिर कर बच्ची सुमित्रा कुमा

  • दरिंदे बाप ने दो मासूम बेटे को पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जलाया, एक की मौत, दूसरे की स्थिति नाजुक

    हजारीबाग जिले के दारू थाना क्षेत्र के पुनाय टांड में एक दरिंदे पिता ने अपने दो मासूम बच्‍चों को पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जला दिया. जिसमें बड़े बेटे चार वर्षीय राजा उर्फ रुद्राक्ष (4) की मौत इलाज के दौरान सदर अस्पताल में हो गयी. जबकि तीन वर्षीय छोटा बेटा प्रियांशु अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है.

  • शौचालय निर्माण व पेयजल संकट का जाना हाल

    जिले के विभिन्न प्रखंडों में राष्ट्रीय स्वच्छता भारत मिशन की हकीकत प्रभात खबर में छपने के बाद जिला प्रशासन गंभीर हो गया है. डीसी रविशंकर शुक्ला ने संबंधित विभाग के जिला समन्यक, बीडीओ, पंचायत सेवक, स्वच्छताग्राही को जहां-जहां अधूरे शौचालय व शौचालय नहीं होने की खबर छपी थी, उन गांवों में अविलंब जांच करने का आदेश जारी किया.

  • 36 वर्षों से बंद पड़ी है जलापूर्ति योजना

    बादम एक समय हर क्षेत्र में परिपूर्ण था. राजधानी होने के नाते यहां काफी चमक दमक थी. आज ऐसी परिस्थिति हो गयी है कि अब यह कर्णपुरा राज की राजधानी बादम पानी के लिए मोहताज है. यहां की अधिकांश लोग नदियों के सहारे अपनी प्यास बुझाते है. बादम में पेयजलापूर्ति योजना 36 वर्षों से बंद पड़ी है.

  • इपीएफ कमिश्नर ने निगम पर लगायी 29 लाख रुपये पेनाल्टी

    नगर निगम के अस्थायी कर्मियों की मानदेय से काटी गयी इपीएफ की राशि निगम कर्मियों के बचत खाते में नहीं जमा करायी गयी. इस मामले में इपीएफ कमिश्नर रांची ने संज्ञान लिया है. कमिश्नर ने निगम पर 29 लाख रुपये की पेनाल्टी लगायी है. पेनाल्टी की यह राशि जनवरी माह तक भुगतान करना था.

  • 23 मई को सुबह आठ बजे से शुरू होगी मतगणना

    उत्पादन बाजार समिति स्थित मतगणना केंद्र में 23 मई को सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी. इसके लिए अधिकारी व कर्मचारी प्रतिनियुक्त किये गये हैं. यह जानकारी हजारीबाग लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी सह उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने सोमवार को दी.

  • शहर में हो रही है मात्र साढ़े पांच लाख गैलन पानी की सप्लाई

    हजारीबाग नगर निगम क्षेत्र में जरूरत के अनुसार लोगों तक पीने नहीं पहुंच पा रहा है. पानी की कमी के कारण पूरे शहर में हाहाकार मचा हुआ है. नल में पानी आने के साथ ही लोग बाल्टी और बर्तन लेकर दौड़ पड़ते हैं. नलकूप के पास भीड़ लग जाती है. हजारीबाग की शहरी क्षेत्र की आबादी को देखते हुए करीब 16 लाख गैलन

  • चापानल एक साल से खराब

    प्रखंड के ग्राम पंचायत दैहर के ग्राम गुरीकला में आंगनबाड़ी केंद्र का चापाकल पिछले एक साल से खराब है. चापाकल खराब रहने के कारण बच्चों को बढ़ती गर्मी में पेयजल की समस्या उत्पन्न हो गयी है.

  • बड़कागांव : 11000 वोल्ट का तार गिर जाने से सैकड़ों पौधे जलकर राख, 36 घंटे से नहीं है बिजली

    गुरु दयाल महतो बालिका उच्च विद्यालय के पास 11000 वोल्ट के बिजली का तार गिर जाने से सैकड़ों पौधे जलकर राख हो गये. इससे विद्यालय परिवार को लाखों रुपये का नुकसान हुआ. उक्त विद्यालय के शिक्षक राम लखन महतो मोहम्मद अख्तर हुसैन एवं अशोक कुमार बताया कि विद्यालय के मैदान होते हुए 11000 वोल्ट के बिजली के तार को बिजली विभाग द्वारा खींचा गया है.

  • मानवीय होनी चाहिए विकास की प्रक्रिया

    हम दुनिया का कायाकल्प करने की दहलीज पर खड़े हैं. अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने संयुक्त राष्ट्र के माध्यम से 17 सतत विकास लक्ष्य की ऐतिहासिक योजना शुरू की है, जिसका उद्देश्य वर्ष 2030 तक अधिक संपन्न अधिक समतावादी व अधिक संरक्षित विश्व की रचना करनी है.

  • पेलावल ओपी परिसर में लगी आग, जब्त वाहन जले

    शहर से सटे पेलावल ओपी परिसर में गुरुवार को तीन बजे दोपहर में आग लग गयी. इससे पुलिस द्वारा जब्त किये गये कई वाहन व अन्य सामान जल गये. आग ल

  • बिजली का करंट लगने से बिजली मिस्त्री गंभीर रूप से घायल

    बड़कागांव प्रखंड के ग्राम शिवाडीह निवासी सुरेश सोनी का 25 वर्षीय पुत्र मनु सोनी 11000 वोल्ट के बिजली का तार जोड़ने के दौरान करंट लगने से बुरी तरह घायल हो गया. पारिवारिक सूत्रों के अनुसार बादम फिडर में बिजली प्रवाहित करने को लेकर 11000 वोल्‍ट की बिजली का तार जोड़ रहा था.

  • गला काट कर दी गयी हत्या, रात में रेलवे लाइन पर फेंका मिला शव

    : हजारीबाग के पदमा ओपी क्षेत्र मिस्त्री मुहल्ला निवासी सुरेंद्र सिंह के 12 वर्षीय नाती प्रिंस कुमार उर्फ लक्की की धारदार हथियार से गला काट कर हत्या कर दी गयी और शव को रेल लाइन पर फेंक दिया गया. रात्रि में रेलवे लाइन से गुजर रही मालगाड़ी से शव का दोनों पैर कट कर अलग हो गया. घटना के बाद पूरे इलाके के लोग सकते में हैं. इधर, घटना के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट चुकी है.

  • ट्रेलर में बाराती बस ने मारी टक्कर, कई घायल

    रांची-पटना मार्ग पर इचाक थाना क्षेत्र के कुबरी पुल के पास खराब खड़े ट्रेलर (पीबी-03एसी-8566) में बरही से हजारीबाग जा रही बाराती बस (केए-51टीएमपी-7063) ने जोरदार टक्कर मार दी.

  • चार बच्चों का पिता शादीशुदा महिला को लेकर हुआ फरार

    पेलावल मुहल्ला में चार बच्चों का पिता मो हसमैन उर्फ बाबू मुहल्ले की ही शादीशुदा महिला को लेकर फरार हो गया. मामले को लेकर महिला के प

  • चौपारण की बेटी आराध्या ने दिल्ली में ब्यूटी क्वीन प्रतियोगिता का खिताब जीता

    चौपारण प्रखंड के चतरा मोड़ निवासी अनिल कुमार सिन्हा की 16 वर्षीय पुत्री आराध्या सिन्हा ने प्रगति मैदान नयी दिल्ली में हुई ब्यूटी क्वीन प्रतियोगिता में परचम लहरा कर झारखंड के साथ-साथ छत्तीसगढ़ का नाम रौशन किया है.

  • अवैध रूप से संचालित 10 क्रशर ध्वस्त

    जिला प्रशासन की टीम ने मंगलवार को इचाक मोड़ स्थित सिझुआ क्रशर मंडी में बड़ी कार्रवाई की. इस दौरान अवैध रूप से संचालित करीब 10 क्रशरों को ध्वस्त कर दिया. कार्रवाई

  • छेड़छाड़ के दोषी को 10 वर्ष की सजा, जुर्माना

    दस साल की बच्ची से छेड़छाड़ के मामले में दोषी खुर्शीद आलम को 10 वर्ष की कैद और पांच हजार रुपया जुर्माना की सजा मुकर्रर की गयी है. यह फैसला मंगलवार को प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश रमेश कुमार ने सुनाया. मामला 28 दिसंबर 2015 को चिश्तिया मुहल्ला का है. नाबालिग सुबह

  • वेतन की मांग पर अड़े कर्मी, चार घंटा काम ठप

    सदर अस्पताल के कर्मियोंको तीन माह से वेतन नहीं मिला है. वेतन की मांग को लेकर मंगलवार को कर्मियों ने चार घंटे तक काम नहीं किया. इससे अस्पताल के मरीजों को परेशानी हुई.

  • छेड़छाड़ के दोषी को 10 वर्ष की सजा, जुर्माना

    दस साल की बच्ची से छेड़छाड़ के मामले में दोषी खुर्शीद आलम को 10 वर्ष की कैद और पांच हजार रुपया जुर्माना की सजा मुकर्रर की गयी है.

  • बरकट्ठा : विवाह समारोह से लौट रहे लोगों की कार दुर्घटनाग्रस्त, चार लोग गंभीर रूप से घायल

    विवाह समारोह से लौट रहे लोगों की कार दुर्घटनाग्रस्त होकर एक ठेले को अपनी चपेट में ले लिया. जिसमें चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना मंगलवार की सुबह बरकट्ठा बरही मार्ग पर घंघरी बैंक के समीप जीटी रोड पर हुई. देवघर से देहरादून जा रही मारुती कार नंबर UK 07 DC 7568 के चालक ने गाड़ी से नियंत्रण खो दिया और सड़क के किनारे खड़े ठेले को अपनी चपेट में ले लिया.

  • चौपारण के दनुआं घाटी में भीषण सड़क हादसा, ट्रेलर-ट्रक की टक्कर में चालक खलासी की मौत

    प्रखंड के जीटी रोड स्थित दनुआं घाटी में सड़क दुर्घटना थमने का नाम नहीं ले रहा है. सोमवार को करीबन चार बजे बाइक पर सवार महिला राखी देवी, पति परमजीत राम मांडर मदनपुर गया गिरकर घायल हो गयी. उसे प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए हजारीबाग रेफर कर दिया गया. घटना के चार घंटे भी नहीं हुए थे कि उक्त घाटी में ट्रेलर एवं एक ट्रक के बीच भीषण टक्कर हो गयी.

  • हजारीबाग निवासी शिक्षिका की बिहार के स्कूल में हत्या, चार साल की बेटी लापता

    गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर के एसएस पब्लिक स्कूल के कैंपस में शिक्षिका की हत्या कर शव को जलाकर साक्ष्य को मिटा दिया गया है. उसकी चार वर्ष की बेटी काव्या भी लापता है.

  • इंटीग्रेटेड कोर्स से चार वर्ष में स्नातक समेत बीएड की डिग्री ले सकते हैं बच्चे

    विनोबा भावे विश्वविद्यालय में स्नातक चार वर्षीय इंटीग्रेटेड पाठ्यक्रम में विद्यार्थी नामांकन लेकर स्नातक व बीएड की डिग्री एक साथ प्राप्त कर सकते है. झारखंड में विभावि अकेला विवि है, जहां पाठ्यक्रम पिछले वर्ष से चलाया जा रहा है. इंटरमीडिएट उत्तीर्ण करनेवाले विद्यार्थी सीधे विवि में नामांकन ले

  • युवक ने की खुदकुशी

    शहर के उत्तरी शिवपुरी मोहल्ला में रविवार की देर रात एक युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. मृतक जमादार मनोज कुमार का पुत्र आकाश कुमार है. लौहसिंघना थाना प्रभारी मिथिले

  • बरकट्ठा में मिनी बैंक के संचालक के 3.5 लाख रुपये की चोरी

    बरकट्ठा बाजार में बैंक ऑफ इंडिया मिनी बैंक के संचालक से 3.5 लाख रुपये की चोरी हो जाने का मामला सामने आया है. इस बाबत मिनी बैंक के संचालक ग्राम कपका निवासी अशोक मंडल पिता भागीरथ मंडल ने एक लिखित आवेदन बरकट्ठा थाने में दिया है.

  • हजारीबाग में दो उग्रवादी गिरफ्तार

    हजारीबाग : सड़क निर्माण करा रहे ठेकेदार के भाई को अगवा करने के मामले में पुलिस ने उग्रवादी संगठन पीएलएफआइ के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

  • डैम में बचा मात्र सात दिन का ही पानी

    कटकमसांडी-हजारीबाग शहरी जलापूर्ति के छड़वा डैम में मात्र 10 फीट पानी बचा है. डैम आधे से अधिक सूख चुका है. सूत्रों की मानें, तो डैम में मात्र 10 फीट पानी है. ऐसे में शहरवासियों को मात्र सात दिन तक ही पानी की आपूर्ति की जा सकती है. वर्षों बाद डैम फाटक के पास लगा जाली से पानी नीचे चला गया है.

  • जिले के पशु चिकित्सालयों की स्थिति बदतर, कैसे हो मवेशियों का इलाज

    जिले के पशु चिकित्सालयों में पशु चिकित्सकों की कमी है. दस में मात्र तीन प्रखंडों में ही पशु चिकित्सक कार्यरत हैं. सात पशु चिकित्सालयों में चिकित्सक नहीं हैं. नतीजा जानवरों का सही तरीके से इलाज नहीं हो पा रहा है. पशु चिकित्सालयों की स्थिति भी बदतर है. ग्रामीण बीमार मवेशियों को लेकर झोला छाप डॉक्टरों पर निर्भर रहते हैं.

  • इचाक में सभी सुविधा, पर पशुओं का नहीं होता इलाज

    प्रखंड मुख्यालय प्रांगण स्थित पशु चिकित्सालय में दो चिकित्सक कार्यरत हैं. डॉ सुषमा परिधिया भ्रमणशील पशु चिकित्सा पदाधिकारी के पद हैं. डॉ ढुलमू बिरुली प्रखंड पशुपालन पदाधिकारी के पद पर कार्यरत हैं. एक स्वास्थ्य कर्मी सरयू महतो कार्यरत है. पांच पशु मित्र के रूप में पारसनाथ यादव, विजय

  • क्वार्टर से छह लाख रुपये के जेवरात व नकद की चोरी

    गिद्दी की महिला सीसीएलकर्मी के क्वार्टर में घुसकर अज्ञात चोरों ने छह लाख रुपये के सोने-चांदी के जेवरात तथा 60 हजार रुपये नकद की चोरी कर ली. इसकी सूचना गिद्दी पुलिस को दे दी गयी है. जानकारी के अनुसार महिला सीसीएलकर्मी गीता राय नौ मई को क्वार्टर में ताला लगाकर मायके जारंगडीह चली गयी.

  • रांची से पटना जा रहा स्‍कॉर्पियो चौपारण में दुर्घटनाग्रस्‍त, तीन लोगों की मौत, तीन घायल

    प्रखंड के जीटी रोड स्थित दनुआं घाटी में शनिवार की संध्या सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत हो गयी. जबकि गाड़ी पर सवार तीन अन्य लोग घायल हो गये. स्कार्पियो पर सवार मनीष कुमार के पुत्र विध्‍वांशु को लेकर रांची से अपने घर पटना लौट रहे थे. विध्‍वांशु रांची में होस्टल में रहकर पढ़ाई करता है.

  • बड़कागांव : रमजान में भी आधे घंटे भी बिजली नसीब नहीं, रोजेदारों ने की नियमित बिजली आपूर्ति की मांग

    प्रखंड में रमजान के समय में भी लोगों को आधे घंटे भी बिजली की नसीब नहीं हो रही है. एक तरफ 45 डिग्री तापमान बढ़ने से गर्मी में बेतहाशा वृद्धि हुई है. वहीं दूसरी ओर गर्मी के इन दिनों में लोग पंखे का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं. परिणाम स्वरूप लोगों का जीना मुश्किल हो गया. बड़कागांव में बिजली की आंख-मिचौनी लगातार बनी रहती है. प्रखंड में बिजली की यह आंख-मिचौनी पिछले 40 वर्षों से जारी है.

  • बड़कागांव में आज भी लाठ-कुंडी के सहारे सिंचाई करते हैं किसान

    वैश्वीकरण के युग में भी बड़कागांव प्रखंड के किसान आज भी लाठ-कुंडी से खेतों की सिंचाई करते हैं. क्योंकि इस क्षेत्र में सिंचाई का समुचित साधन नहीं है. किसान नदियों व वर्षा के भरोसे खेती करते हैं. बड़कागांव में 45 डिग्री तापमान होने के कारण नदियां व तालाब सुख चुके हैं. ऐसी परिस्थिति में विभिन्न प्रकार की फसलें मुरझाने लगी हैं.

  • पारा 41 डिग्री पार, सूख रहे हलक

    हजारीबाग के लोग भीषण गर्मी से हलकान हैं. पारा चढ़ते ही लोग घरों में दुबक जा रहे हैं. शुक्रवार को हजारीबाग का पारा 41 डिग्री सेल्सियस पार कर गया. शुक्रवार को यहां का पारा 41.23 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. इस भीषण गर्मी में लोग पानी के लिए त्राहिमाम हैं. शहर से लेकर गांव तक में अधिकतर कुएं सूख चुके हैं

  • कर्मचारियों के साथ उत्पाद विभाग की टीम ने की मारपीट

    एनएच-33 सिंदूर स्थित होटल मनोकामना फैमिली रेस्टोरेंट में उपायुक्त के निर्देश पर उत्पाद विभाग ने नौ मई की रात छापामारी की. छापामारी का नेतृत्व उत्पाद विभाग के सब-इंस्पेक्टर जितेंद्र सिंह कर रहे थे. इस दौरान होटल के कर्मचारियों समेत कमरों में तलाशी ली, लेकिन कहीं कुछ नहीं मिला.

  • विवाहिता को बेघर करने की शिकायत पर पहुंची पुलिस के साथ अभद्रता व मारपीट, तीन लोग गये जेल

    न्याय के लिए दर-दर की ठोकरे खा रही ग्राम ककरौला निवासी रूपा यादव, पति पिंटू यादव का मामला सुलझने का नाम नहीं ले रहा है. दिन प्रतिदिन ससुराल वालों एवं रूपा के बीच दूरियां और बढ़ती जा रही है. रूपा का मामला हाईकोर्ट में लंबित है. इसी बीच एक बार फिर रूपा एवं उसके ससुराल वालों के बीच बुधवार को पुनः विवाद हो गया. घटना के बाद रूपा ने थाने पहुंचकर पुलिस से लिखित शिकायत की.

  • मड़वा भात खाने से 40 लोग बीमार

    प्रखंड के ग्राम मोरेनिया के 40 ग्रामीण शादी समारोह में मड़वा के भात खाकर बीमार हो गये. किसी को सिर दर्द की शिकायत थी, तो कोई दस्त से परेशान था. घटना के बाद गांव में रात भर

  • हजारीबाग में 105 टेबल पर होगी 25 राउंड की गिनती

    हजारीबाग लोकसभा चुनाव को लेकर 23 मई को होनेवाली मतगणना की तैयारी कर ली गयी है. बाजार समिति परिसर में वोटों की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू होगी. स्ट्रांग रूम में व्यवस्था की सारी तैयारी प्रशासन की ओर से कर ली गयी है. इवीएम और वीवीपैट मशीन को विधानसभावार अलग-अलग पांच स्ट्रांग रूम में रखा

  • पबरा जंगल से मिला नरकंकाल

    इचाक और बरही पुलिस की टीम ने कटकमसांडी थाना क्षेत्र के पबरा जंगल में सर्च अभियान चलाया. इस दौरान पुलिस ने झाड़ी से नर कंकाल बरामद किया. नर कंकाल को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया. प्रशिक्षु आइपीएस सह थाना प्रभारी राकेश रंजन ने बताया कि बोंगा गांव से 13 अप्रैल की रात युवती खुशबू

  • उत्क्रमित मवि हर्दिया में चापानल खराब

    टाटीझरिया स्थित उत्क्रमित मवि हर्दिया में दो शौचालय व एक चापानल खराब पड़ा हुआ है. शौचालय में ताला लगा हुआ है. इस कारण विद्यालय के विद्यार्थियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

  • शादी समारोह में मड़वा का भात खाकर 40 लोग हुए बीमार, इलाज के बाद हालत में सुधार

    चौपारण प्रखंड ग्राम मोरेनिया निवासियों को शादी का भोज खाना उस समय महंगा पड़ गया, जब मड़वा का भात खाने के कुछ ही देर बाद 40 लोग बीमार पड़ गये. किसी को सर में दर्द हो रहा था. तो कोई उल्‍टी-दस्त से परेशान रहा. गांव में रात भर अफरा तफरी मची रही. सुबह होते ही सामुदायिक अस्पताल की स्वास्थ्य टीम पहुंचकर बीमार लोगों का इलाज किया.

  • हजारीबाग लोस में मताधिकार के प्रति महिलाएं पुरुषों से अधिक जागरूक

    लोकसभा क्षेत्र के सभी पांच विधानसभा में मतदान की फाइनल रिपोर्ट आने के बाद मत प्रतिशत में इजाफा हुआ है. हजारीबाग में कुल 64.83 प्रतिशत मतदान रिकॉर्ड किया गया, जो 2014 से 1.14 प्रतिशत अधिक है. जिला प्रशासन की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक इस बार चुनाव में पुरुषों के मुकाबले महिलाओं ने 5.05

  • बच्चों को मानव तस्करों से बचाने की जरूरत

    हॉलीक्रॉस स्कूल में बुधवार को मानव तस्करी पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता प्रधानाध्यापिका सिस्टर कीर्ति किरण ने की. मुख्य वक्ता आशा किरण फाउंडेशन रांची की संचालिका डॉ मनीषा ने विस्तार से जानकारी दी. उन्होंने महिलाओं और बच्चों को किस प्रकार प्रलोभन देकर उनकी तस्करी की जाती है, इसकी जानकारी दी.

  • मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव ने लगायी फांसी

    बाडम बाजार में किराये के मकान में रह रहे मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव ने बुधवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक का नाम आशीष कुमार चंद्रवंशी (पिता-दिनकर चंद्रवंशी) था. वह चतरा के मयुरहंड थाना क्षेत्र के पनदानी का रहनेवाला था. बताया जाता है कि बुधवार की सुबह देर तक आशीष कमरे से बाहर नहीं निकला.

  • शिक्षक के बैंक खाते से 1 लाख 80 हजार की फर्जी निकासी, थाना में शिकायत दर्ज

    प्रखंड के प्राथमिक विधालय सेल्हरा में सेवारत शिक्षक अनिल सिंह के बचत बैंक खाते से एक लाख 80 हजार रुपये की फर्जी निकासी का मामला सामने में आया है. इस सम्बंध में श्री सिंह ने थाना में लिखित आवेदन दिया है. आवेदन में कहा गया है कि उनका बैंक खाता संख्या 11670249350 भारतीय स्टेट बैंक शाखा सिंघरावां में है. खाता से फर्जी तरीके से 1 लाख 80 हजार रुपये की निकासी कर ली गयी है.

  • ट्यूशन पढ़ने जा रहे मासूम को हाईवा ने रौंदा, विरोध में ग्रामिणों ने किया सड़क जाम

    सीकरी मार्ग में राजा बागी के पास ट्यूशन पढ़ने जा रहे एक आठवीं क्लास के छात्र को हाईवा ने अपनी चपेट में ले लिया. घटना बुधवार सुबह 5:30 बजे की है.

  • हजारीबाग में सुबह-सुबह सड़क दुर्घटना में एक की मौत, रोड जाम

    हजारीबाग : झारखंड की राजधानी रांची से करीब 90 किलोमीटर दूर स्थित हजारीबाग जिला में बुधवार सुबह-सुबह एक सड़क दुर्घटना हो गयी. इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गयी. गुस्साये लोगों ने सड़क को जाम कर दिया. जिस हाइवा से दुर्घटना हुई, उसका नंबर JH-02AY-6643 है.

  • एंजल्स के पीयूष ने हजारीबाग का नाम स्टेट में रोशन किया : निशा जायसवाल

    बड़कागांव रोड शंकरपुर स्थित एंजल्स हाई स्कूल के विद्यार्थियों ने सीबीएसइ 10 वीं की परीक्षा में स्टेट टॉपर बन कर हजारीबाग का नाम रोशन किया है. उक्त बातें प्रेसवार्ता में स्कूल की निदेशिका निशा जायसवाल ने कही. उन्होंने कहा कि स्कूल के छात्र पीयूष कुमार अग्रवाल ने 98.8 प्रतिशत अंक लाकर स्टेट टॉपर बनने का गौरव हासिल किया है.

  • बरकट्ठा : दहेज प्रताड़ना की शिकार बनी विवाहिता, ससुराल में फंदे से लटका मिला शव

    प्रखंड क्षेत्र के ग्राम बरकनगांगो में दहेज की खातिर एक नवविवाहिता की हत्या कर दिये जाने का मामला सामने आया है. ग्राम बरकनगांगो निवासी लाडली देवी (20 वर्ष), पति उपेन्द्र पासवान का शव उसके कमरे में लटका हुआ मिला है. घटना की सूचना पड़ोसियों ने मृतक लाडली के पिता उमेश पासवान डोमचांच कोडरमा निवासी को दूरभाष पर दी.

  • हजारीबाग : कोई अमेरिका, तो कोई बेंगलुरु से आया वोट देने

    हजारीबाग : हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के विभिन्न बूथों पर जिला प्रशासन के आलाधिकारी, सांसद, विधायक, व्यवसायी एवं सभी प्रबुद्ध लोगों ने मतदान किया. डीसी रविशंकर शुक्ला समेत उनकी पत्नी नेहा अरोड़ा (आइएएस), डीआइजी पंकज कंबोज ने मत्स्य विभाग मतदान केंद्र में मतदान किया. पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा, नीलिमा सिन्हा, भाजपा विधायक मनीष जायसवाल, निशा जायसवाल, कांग्रेस नेता शिवलाल महतो समेत अन्य नेताओं ने भी मतदान किया. वहीं, अमेरिका के कैलिफोर्निया से मुक्ता नूरी वोट देने पहुंची थीं.

  • कोडरमा में दोपहर बाद पसर गया सन्नाटा, हजारीबाग में तेज धूप में भी दिखी महिलाओं-पुरुषों की लंबी कतार

    हजारीबाग : लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में हजारीबाग क्षेत्र में कुल 62.91 प्रतिशत मतदान हुआ. बरही विधानसभा में 57%, बड़कागांव में 53%, रामगढ़ में 54%, मांडू में 55%, सदर विधानसभा में 60 % मतदान हुआ.

  • जयंत सिन्हा, गोपाल साहू और भुवनेश्वर मेहता ने मतदान किया

    हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी जयंत सिन्हा ने सदर प्रखंड के हुपाद बूथ पर मतदान किया. मतदान के बाद जयंत सिन्हा ने कहा कि पूरे लोकसभा क्षेत्र में मतदान शांतिपूर्वक हो रहा है. सभी विधानसभा क्षेत्र से बेहतर समाचार आ रहे हैं. कांग्रेस प्रत्याशी गोपाल साहू ने भी सभी बूथों पर जाकर वोट की जानकारी ली.

  • बरही के परियोजना बालिका उवि बूथ पर वोटरों में उत्साह

    हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के बरही विस के बरही परियोजना बालिका उवि में दो मतदान केंद्र बनाये गये थे. बूथ 328 में मतदातओं की संख्या 778 थी. इनमें महिलाओं संख्या 367 थी. बूथ 329 में कुल मतदाता 831 में महिला मतदाता 384 थीं. इन दोनों केंद्रों का वेब कास्टिंग की व्यवस्था की गयी थी.

  • कोई अमेरिका, तो कोई बंगलुरु से पहुंचा

    हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के विभिन्न बूथों पर जिला प्रशासन के आलाधिकारी, सांसद, विधायक, व्यवसायी एवं सभी प्रबुद्ध लोगों ने मतदान किया. डीसी रविशंकर शुक्ला समेत उनकी पत्नी नेहा अरोड़ा (आइएएस), डीआइजी पंकज कंबोज ने मत्स्य विभाग मतदान केंद्र में मतदान किया.

  • हजारीबाग में 60.26 प्रतिशत हुआ मतदान

    हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र में पांचवे चरण के मतदान में कुल 60.26 प्रतिशत मतदान हुआ. बरही विधानसभा में 57 प्रतिशत, बड़कागांव में 53 प्रतिशत, रामगढ़ में 54 प्रतिशत, मांडू में 55 प्रतिशत, सदर विधानसभा में 60 प्रतिशत मतदान हुआ. हजारीबाग में कुल मतदाता 16,64,646 में लगभग 9.98 लाख मत पड़े.

  • हजारीबाग लोकसभा : बड़कागांव के पंकरी बरवाडीह गांव के ग्रामीणों ने किया वोट बहिष्कार

    बड़कागांव प्रखंड के पंकरी बरवाडीह के ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार करते हुए मतदान नहीं किया. प्राथमिक विद्यालय पंकरी बरवाडीह के मतदान केंद्र संख्या 147 में कुल 930 मतदाता हैं जिसमें 462 महिला एवं 468 पुरुष हैं, बूथ नंबर 148 में कुल 817 मतदाता हैं जिसमें 386 महिला एवं 431 पुरुष मतदाता हैं और बूथ नंबर 149 में कुल 195 मतदाता हैं, जिसमें 86 महिला एवं 109 पुरुष मतदाता हैं.

  • लोकसभा चुनाव 2019 : बड़कागांव में शांतिपूर्ण मतदान संपन्‍न, 53 फीसदी मतदान

    बड़कागांव प्रखंड में हजारीबाग लोकसभा चुनाव में प्रशासन द्वारा अधिक से अधिक मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर व्यापक प्रचार-प्रसार के बावजूद भी 53 फीसदी मतदान हुआ. कम प्रतिशत मतदान होने का कारण अधिकतर मतदान केंद्रों में विलंब से मतदान शुरू होने एवं समय-समय पर वीवीपैट मशीन खराब हो जाने का कारण बताया जा रहा है.

  • लोकसभा चुनाव 2019 : जयंत सिन्हा बोले, 2014 में मोदी की लहर थी, इस बार सुनामी है

    हजारीबाग : केंद्रीय मंत्री और हजारीबाग से भाजपा प्रत्याशी जयंत सिन्हा ने कहा है कि वर्ष 2014 में नरेंद्र मोदी की लहर थी. वर्ष 2019 में यह लहर सुनामी में बदल चुकी है. प्रचंड बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनने जा रही है. 23 फरवरी को महागठबंधन फ्लॉप शो साबित होगा और भारतीय जनता पार्टी 400 से ज्यादा सीटें जीतकर सरकार बनायेगी.

  • दुलमी : .....जब जयंत सिन्हा की जुबान फिसली, कहा- मसूद अजहर जी

    दुलमी : केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सह हजारीबाग के भाजपा प्रत्याशी जयंत सिन्हा की भी जुबान शनिवार काे फिसल गयी. वह रामगढ़ जिले के दुलमी में मीडिया से बात कर रहे थे. इसी दाैरान उन्होंने अंतरराष्ट्रीय आतंकी मसूद अजहर को जी कह कर संबोधित किया. उन्होंने केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि अभी मसूद अजहर जी को भी यूएनओ (संयुक्त राष्ट्र संघ) ने ग्लोबल आतंकवादी घोषित किया है.

  • ब्लास्ट के बाद ट्रेलर और दो ट्रकों में लगी आग

    जीटी रोड के सिंघरावां पेट्रोल पंप पर खड़ी एक ट्रेलर (एनएल-01एल-7780) समेत तीन गाड़ियों में शनिवार की सुबह भीषण आग लग गयी. देखते ही देखते आग ने भयानक रूप ले लिया और वाहन जल कर राख हो गये.

  • 16.64 लाख 464 मतदाता 2278 बूथों पर देंगे वोट

    हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र में 16.64 लाख 464 मतदाता कुल 2278 बूथों पर मतदान करेंगे. प्रशासन की ओर से इसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है. 190 बूथों पर मतदान प्रक्रिया का लाइव टेलीकास्ट होगा. 500 बूथों पर दिव्यांगों के लिए व्हील चेयर की व्यवस्था की गयी है.

  • 53 हजार मतदाता कल डालेंगे मत

    हजारीबाग संसदीय क्षेत्र में शनिवार शाम पांच बजे चुनाव प्रचार थम गया है. प्रत्याशियों व उनके समर्थकों ने डोर-टू-डोर प्रचार शुरू कर दिया है. मतदान छह मई को है. इसकी तैयारी यहां पर पूरी हो गयी है. मतदान केंद्रों में सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए गिद्दी थाना में तीन कंपनी के पुलिस जवान यहां पहुंच गये

  • बड़कागांव : भाकपा प्रत्याशी भुनेश्वर प्रसाद मेहता के पक्ष में समाज की बैठक

    बड़कागांव के गुरु चट्टी स्थित कुशवाहा धर्मशाला में सर्व जाति समाज की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता 20 सूत्री के पूर्व अध्यक्ष सोहन लाल मेहता ने किया. इस बैठक में सभी जाति के लोगों ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के प्रत्याशी भुनेश्वर प्रसाद मेहता को जिताने का संकल्प लिया. बैठक में ग्रामीणों ने कहा कि भुनेश्वर प्रसाद मेहता हमारे सुख-दु:ख के साथी हैं.

  • निष्पक्ष मतदान कराना हम सभी की जिम्मेवारी

    राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एल ख्यांग्ते ने शुक्रवार को हजारीबाग सूचना भवन में समीक्षा बैठक की. बैठक में गिरिडीह, कोडरमा, रामगढ़ एवं हजारीबाग के डीसी, आरक्षी अधीक्षक एवं राज्य के वरीय पुलिस पदाधिकारी शामिल हुए. ख्यांग्ते ने कहा कि छह मई को होनेवाले द्वितीय चरण के मतदान की सारी तैयारी कर लें, ताकि शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त चुनाव सुनिश्चित हो.

  • कांग्रेस प्रत्याशी गोपाल साहू के पक्ष में रोड शो

    हजारीबाग लोकसभा से महागठबंधन समर्थित कांग्रेस के उम्मीदवार गोपाल साहू के पक्ष में शुक्रवार को बरही विधायक मनोज कुमार यादव ने रोड शो किया. इससे पहले प्रखंड के 10 पंचायत में बाइक रैली निकाली गयी. लोगों से जनसंपर्क करते हुए विधायक ने कांग्रेस उम्मीदवार को जिताने की अपील की. रोड शो चंदवारा चौक स्थित पार्टी कार्याल

  • सड़क दुर्घटना में पत्नी की मौत, पति घायल

    चरही थाना क्षेत्र के चरही घाटी में हुई सड़क दुर्घटना में एक महिला की मौत हो गयी, जबकि एक अन्य घायल हो गये. जानकारी के अनुसार घटना दो मई को दिन करीब 12 बजे घटी. जरबा निवासी राजू प्रजापति व उन

  • बाइक सवार दंपती को कार ने मारी ठोकर, स्थिति गंभीर

    मिशन रोड मजार गेट के निकट फोर्ड फिगो कार ने बाइक को पीछे से ठोकर मार दी. दुर्घटना में बाइक पर सवार तुंबा गांव निवासी सुनील कुमार और उनकी पत्नी सावित्री देवी गंभीर रूप से घायल हो गयीं.

  • बच्चों को नहीं खिलाया अंडा व फल, प्रधानाध्यापक निलंबित

    कटकमदाग कूद मवि की प्रभारी प्राधानाध्यापक सह सचिव अंजू बाला को निलंबित कर दिया गया है. इस संबंध में डीएसइ आइबी सिंह की ओर से मंगलवार को पत्र जारी किया गया.

  • पंचायत प्रतिनिधियों ने हस्ताक्षर अभियान चलाया

    लोकसभा चुनाव को लेकर डाड़ी प्रखंड मुख्यालय में मंगलवार को पंचायत प्रतिनिधियों ने हस्ताक्षर अभियान चलाया और मतदान करने के लिए शपथ ली.

  • देश में अडानी अंबानी का कब्जा, शहीदों के नाम पर भाजपा कर रही राजनीति : दीपंकर भट्टाचार्य

    कोडरमा लोकसभा क्षेत्र के भाकपा माले उम्मीदवार राजकुमार यादव के समर्थन में ग्राम पंचफेडी चौक पर चुनावी जनसभा का आयोजन किया गया. मौके पर राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य, माले प्रत्याशी राजकुमार यादव, गुजरात के विधायक जिग्‍नेश मेवानी, पूर्व विधायक विनोद सिंह मौजूद थे.

  • झारखंड में 14 सीटों पर चुनाव जीतेगी भाजपा : राकेश प्रसाद

    झारखंड में भाजपा 14 सीट पर जीत हासिल करेगी. क्योंकि अब तक जितने जगह मतदान हो चुका है उन जगह से स्पष्ट होता है कि 9 फीसदी मतदान में बढ़ोतरी हुई है. मतदान में प्रतिशत बढ़ने से सत्ता दल को लाभ मिलता है. इसका मुख्य कारण है जनता पुन: मोदी की सरकार चाहती हैं. क्योंकि पहले जातिवाद के नाम पर चुनाव लड़ा जाता था.

  • गरीब आदिवासियों की लड़ाई पूंजीपतियों से, हक व अधिकार के लिए बाबूलाल को जीताएं : हेमंत सोरेन

    कोडरमा लोकसभा क्षेत्र के महागठबंधन से झाविमो प्रत्याशी बाबूलाल मरांडी के पक्ष में बरकट्ठा हाई स्कूल मैदान में मंगलवार को चुनावी जनसभा का आयोजन किया गया. मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, झाविमो महिला मोर्चा केन्द्रीय अध्यक्ष शोभा यादव, झामुमो केंद्रीय उपाध्यक्ष रामचंद्र केशरी, जोगेंद्र प्रताप सिंह मौजूद थे. सभा की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष सुशील कुमार पांडेय ने और संचालन जोगेंद्र प्रताप सिंह ने किया.

  • हजारीबाग के होटल से 21.91 लाख जब्त

    हजारीबाग : हजारीबाग के एक होटल में सोमवार को छापामारी कर पुलिस ने एक कमरे से 21 लाख, 91 हजार, 400 रुपये जब्त किये. उक्त राशि एसके मिश्रा और संदीप कुमार साहू के कमरों से बरामद की गयी.

  • हजारीबाग के होटल में छापेमारी Rs 21.91 लाख जब्त, जांच जारी

    हजारीबाग के एक होटल में सोमवार को छापामारी कर पुलिस ने एक कमरे से 21 लाख, 91 हजार, 400 रुपये जब्त किये. उक्त राशि एसके मिश्रा और संदीप कुमार साहू के कमरों से बरामद की गयी. मालूम हो कि यहां के एके इंटरनेशनल होटल के चार कमरों का इस्तेमाल महागठबंधन के प्रचार का केंद्र के रूप में इस्तेमाल हो रहा था.

  • दोगुनी करेंगे किसानों की आय

    हजारीबाग भाजपा प्रत्याशी जयंत सिन्हा ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपने संकल्प पत्र का विमोचन सोमवार को अटल भवन में किया. मौके पर विधायक मनीष जायसवाल, जिलाध्यक्ष टुन्नू गोप, लोकसभा संयोजक सुरेंद्र सिन्हा, महापौर रोशनी तिर्की, उप महापौर राजकुमार लाल, अमरदीप यादव, नगर अध्यक्ष कृष्णा सिन्हा, प्रफ्फुल कुमार, अशोक यादव व कुंवर मनोज सिंह उपस्थित थे.

  • भुवनेश्वर मेहता ने चलाया जनसंपर्क

    भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के प्रत्याशी भुनेश्वर प्रसाद मेहता सोमवार को विष्णुगढ़ प्रखंड के कई गांवों में जनसंपर्क अभियान चलाया. श्री मेहता ने कहा कि भाजपा सरकार जनता के साथ वादाखिलाफी की है. इसलिए स्थानीय उम्मीदवार को चुने व हजारीबाग को बचाने काम करें. श्री मेहता ने कहा कि जब हम हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र से सांसद थे. मेरे द्वारा कई उल्लेखनीय विकास कार्य किये गये.

  • भाकपा के भुवनेश्वर मेहता भाजपा को पहुंचा रहे हैं फायदा : गोपाल

    महागठबंधन प्रत्याशी गोपाल साहू ने कहा कि भाकपा उम्मीदवार भुवनेश्वर प्रसाद मेहता भाजपा उम्मीदवार को जिताने के लिए चुनाव मैदान में है. पिछले कई चुनाव में ऐसा अनुभव हजारीबाग वासियों को हो चुका है.

  • अपराधियों ने दो एटीएम को तोड़ने का किया प्रयास, प्राथमिकी

    शहर के बीच स्थित दो एटीएम में अज्ञात चोरों ने 28 अप्रैल की रात चोरी करने का प्रयास किया. एनएच 33 सिविल कोर्ट के निकट बंधन बैंक के एटीएम रूम के सीसीटीवी कैमरे का कनेक्शन वायर को चोरों ने काट दिया. इसके बाद सीसीटीवी कैमरे को तोड़ दिया. अपराधियों ने एटीएम मशीन को हथौड़ा से तोड़ कर क्षतिग्रस्त करने का प्रयास किया

  • अपराधियों ने दो एटीएम को तोड़ने का किया प्रयास, प्राथमिकी

    शहर के बीच स्थित दो एटीएम में अज्ञात चोरों ने 28 अप्रैल की रात चोरी करने का प्रयास किया. एनएच 33 सिविल कोर्ट के निकट बंधन बैंक के एटीएम रूम के सीसीटीवी कैमरे का कनेक्शन वायर को चोरों ने काट दिया. इसके बाद सीसीटीवी कैमरे को तोड़ दिया.

  • कांग्रेस प्रत्याशी गोपाल साहू के कमरे से मिले 16.05 लाख रुपये

    झारखंड की हजारीबाग लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी गोपाल साहू के नाम से होटल में बुक कमरे से 16.05 लाख (16 लाख 5 हजार) रुपये मिले हैं. होटल एके इंटरनेशनल में आयकर विभाग के अधिकारियों ने देर रात छापेमारी की और रुपये जब्त किये. डीडीसी विजया जाधव, व्यय पर्यवेक्षक एवं एसडीओ मेघा भारद्वाज की मौजूदगी में छापेमारी की गयी. तड़के तीन बजे शुरू हुई छापेमारी के दौरान श्री साहू के नाम से बुक किये गये कमरे से 16.05 लाख रुपये नकद मिले.

  • आइकॉन कैप्टन शिखा सुरभि ने युवा मतदाताओं में भरा जोश और जज्बा

    हजारीबाग जिले की स्वीप आइकॉन कैप्टन शिखा सुरभि शनिवार को मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से उनके बीच पहुंचीं और जोश व जज्बा भरा. उनके नेतृत्व में बुले

  • चार दिन तक पेयजल व बिजली आपूर्ति पर पड़ेगा असर

    अरगडा कोयला क्षेत्र के अधिकांश मजदूरों को इस बार चुनाव ड्यूटी मिल रही है. इसके कारण लगभग चार दिनों तक क्षेत्र में उत्पादन कार्य के साथ-साथ पेयजल व बिजली आपूर्ति पर प्रतिकूल असर पड़ सकता है. सीसीएलकर्मियों का कहना है कि क्षेत्र को जो भी परेशानी उठाना पड़े, लेकिन चुनाव ड्यूटी को नकारा नहीं जा सकता है.

  • बड़कागांव में सड़क दुर्घटना में दो मजदूरों की मौत, 22 मजदूर घायल

    बड़कागांव हजारीबाग रोड स्थित पंकरी बरवाडीह में सड़क दुर्घटना में दो मजदूर चोरका निवासी जोगन महतो (50 वर्ष) पिता, चैति महतो उर्फ लंगर महतो एवं होरम निवासी विनोद महतो की मौत हो गयी. जबकि 22 मजदूर घायल हो गये. यह घटना गत रात्रि 10:30 बजे की है. घटना के विरोध में ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दी. घटनास्थल पर मृतकों के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल था.

  • भाकपा उम्मीदवार भुवनेश्वर प्रसाद मेहता ने किया बड़कागांव में चुनावी दौरा

    हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के भाकपा उम्मीदवार भुनेश्वर प्रसाद मेहता ने बड़खा विधानसभा क्षेत्र के दर्जनों गांवों में चुनावी जनसंपर्क किया. श्री मेहता एवं उनके साथ दर्जनों की टोली ने बड़कागांव प्रखंड के हरली, सांड, बिश्रामपुर पिपराडीह, शिवाडीह समेत दर्जनों गांवों का चुनावी दौरा किया.

  • रानी मिस्त्रियों ने बढ़ाया देश में हजारीबाग का मान

    स्वच्छ भारत मिशन के तहत इंडिया सैनिटेशन कोलिएशन एवं एमओडीडब्ल्यूएस, नई दिल्ली की ओर से आयोजित आइएससी-एफआइसीसीआइ सैनिटेशन अवार्ड समारोह में झारखंड राज्य की ओर से हजारीबाग जिले की रानी मिस्त्री नमिता कुमारी ने अपने कार्य अनुभव को साझा किया.

  • परिवार परामर्श केंद्र उपसमिति की बैठक में कई निर्णय

    केंद्रीय समाज कल्याण बोर्ड, नयी दिल्ली और झारखंड राज्य समाज कल्याण बोर्ड रांची के सहयोग से एनबीजेके परिवार परामर्श केंद्र उपसमिति की बैठक गुरुवार को महिला थाना में हुई. अध्यक्षता महिला थाना प्रभारी राधा कुमारी ने की. उन्होंने कहा कि परिवार परामर्श केंद्र में किसी भी मामले में होम विजिट हो, ताकि दोनों पक्षों से बातचीत कर रास्ता निकाला जा सके.

  • गोपाल साहू के पक्ष में वोट मांगने निर्मल साव की बेटी अंबा पहुंची चौपारण

    हजारीबाग के महागठबंधन प्रत्याशी गोपाल साहू के पक्ष में वोट मांगने गुरुवार को अंबा प्रसाद चौपारण पहुंचीं. कांग्रेस कार्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर क्षेत्र का हाल चाल लिया. उसके बाद उन्होंने प्रखंड के दर्जनों गांवों का दौरा कर जनसंपर्क किया. अंबा ने आम लोगों से महागठबंधन से कांग्रेस के प्रत्याशी गोपाल साहू के पक्ष में मतदान करने की अपील की.

  • प्रेमी युगल ने भागकर की शादी, पुलिस के दबाव में लौटे, मंदिर में फिर लिये सात फेरे

    चलकुशा : हजारीबाग जिला के चलकुशा प्रखंड के ग्राम मसकेडीह में बबीता कुमारी (पिता स्व कोलेश्वर मिर्धा) तथा भोला दास (पिता स्व नन्हो रविदास) 21 अप्रैल की रात से फरार थे. लड़की की मां ने बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज करायी. थाना प्रभारी राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि काफी छानबीन करने पर पता चला कि दोनों कोलकाता में हैं. पुलिस ने दोनों पर दबाव बनाया, तो बबीता (22) और भोला (24) गुरुवार सुबह थाना में हाजिर हुए.

  • देश के प्रति समर्पित मोदी को दें मौका

    भाजपा प्रत्याशी जयंत सिन्हा ने सदर प्रखंड के आधे दर्जन से अधिक पंचायतों का दौरा किया. इसकी शुरुआत शहर के कोलघट्टी से की. इस दौरान वह मंडई कला, मंडईखुर्द, सिंदूर पंचायत के सियारी, सिंदूर बस्ती, नगवां पंचायत के नगवां, चुरचू बस्ती, हरहद पंचायत के हुपाद, हरहद, नयाखाप पंचायत के मुकुंदगंज, मासीपीढ़ी, बभन

  • गोपाल साहू के पक्ष में महागठबंधन की बैठक

    प्रखंड के कांग्रेस पार्टी कार्यालय में महागठबंधन की बैठक मंगलवार को जिप सदस्य रामस्वरूप पासवान की अध्यक्षता में हुई. संचालन उपाध्यक्ष गुलाब रजक ने किया. बैठक में महागठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी गोपाल साहू को विजय बनाने का निर्णय लिया गया. बैठक में अपने-अपने बूथ को मजबूत करने का संकल्प लिया गया.

  • भुवनेश्वर मेहता के पक्ष में जनसंपर्क अभियान

    लोकसभा चुनाव को लेकर सीपीआइ बरही अंचल कमेटी की बैठक हुई. बैठक में पार्टी के हजारीबाग जिला सचिव कृष्ण कुमार जिला विशेष पर्यवेक्षक के तौर पर मौजूद थे. बैठक में सीपीआइ उम्मीदवार भुवनेश्वर प्रसाद मेहता के पक्ष में चुनाव प्रचार का निर्णय लिया गया.

  • बाबूलाल के समर्थन में चला जनसंपर्क अभियान

    कोडरमा लोकसभा क्षेत्र के महागठबंधन प्रत्याशी बाबूलाल मरांडी के समर्थन में नेताओं ने प्रखंड क्षेत्र का भ्रमण कर जनसंपर्क अभियान चलाया. झाविमो के केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य केदार साव एवं कांग्रेस प्रदेश महासचिव संतोष कुमार देव ने कोनहराखुर्द, झुरझुरी, पेंसरा, गयपहाडी, झिंगीबराई, कलहाबाद, गैड़ा, चुगला

  • हजारीबाग के इचाक में युवक को जिंदा जलाया

    हजारीबाग के इचाक थाना क्षेत्र में एक युवक को जिंदा जलाकर मार दिया गया. मृतक पन्नू साव (उम्र करीब 40 वर्ष ) रूद गांव का रहने वाला था. प्रशिक्षु आईपीएस राकेश रंजन ने बताया की पन्नू साव घायलावस्था में इचाकमोड के क्रशर मंडी से सटे खेत के समीप झाड़ी में पड़ा हुआ था.