• बेटी का जन्‍म होने पर ससुराल में प्रताडि़त होने वाली सरिता बनी 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' की ब्रांड अंबेसडर

    प्रखंड के ग्राम पंचायत बहेरा निवासी सरिता देवी को ''बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ'' अभियान का प्रखंड स्तरीय ब्रांड अंबेसडर बनाया गया है. सरिता को डीसी डॉ भुवनेश प्रताप सिंह के निर्देश पर ब्रांड अंबेसडर बनाया गया है. सरिता देवी को सोमवार को बीडीओ अमित कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में शॉल ओढ़ाकर यह जिम्मेवारी सौंपी गयी.

  • सावन की पहली सोमवारी : बड़कागांव में 500 मीटर ऊंचे पहाड़ पर बुढ़वा महादेव मंदिर में उमड़ी भीड़

    500 मीटर ऊंचे पर्वत शिखर पर स्थित बुढ़वा महादेव मंदिर में सावन की पहली सोमवारी के मौके पर शिव भक्तों की भीड़ उमड़ी. मुख्य अतिथि एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह, थाना प्रभारी मुकेश कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक कामेश्वर सिंह आजसू के केंद्रीय सदस्य संदीप कुशवाहा समेत अनेक शिव भक्तों ने बेलपत्र, फल-फूल, माला चढ़ाकर जलाभिषेक किया.

  • बरकट्ठा के डीह गांव से लापता युवती ने पहले प्रेमी संग रचायी शादी, फिर कोर्ट में किया सरेंडर

    बरकट्ठा : झारखंड के हजारीबाग जिले के बरकट्ठा थाना क्षेत्र के डीह गांव से करीब एक हफ्ते पहले तथाकथित तौर पर अगवा की गयी युवती ने गुरुवार को प्रेमी के साथ हजारीबाग कोर्ट में पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया. इसके पहले इन दोनों प्रेमी जोड़ों ने बिहार के सासाराम के एक मंदिर में शादी रचायी.

  • दो दिनों से लापता है बेड़ोकला गांव की एक विवाहिता, परिजनों ने थाने में दर्ज करायी शिकायत

    बरकट्ठा : झारखंड के हजारीबाग जिले के बरकट्ठा थाना क्षेत्र के मानपुर बेड़ोकला गांव से एक विवाहिता बीते दो दिनों से लापता है. इस घटना को लेकर विवाहिता के परिजनों ने स्थानीय पुलिस में शिकायत दर्ज कराया है. शिकायतकर्ता ने अपनी अर्जी में इस बात का जिक्र किया है कि उसकी पत्नी घर से कुदाल लेकर खेत जाने के लिए कहकर निकली थी, जो अब तक लौटकर नहीं आयी.

  • चरही : महिला नक्सली उषा मांझी का सरेंडर

    चरही :महिला नक्सली उषा मांझी (पिता- चेतो मांझी) ने 17 जुलाई की देर शाम को आंगो पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया. महिला नक्सली को गुप्त ठिकानों पर रख कर पुलिस पूछताछ कर रही है. हालांकि नक्सली उषा के आत्मसमर्पण करने की पुष्टि पुलिस ने नहीं की है. सूत्रों के मानें, तो उषा मांझी विभिन्न मामलों में वांछित है, उस पर चुरचू व आंगो थाने में कई मामले दर्ज हैं. साथ ही एक लाख का इनाम भी रखा गया है. उषा मांझी का प्रभावित क्षेत्र झुमरा, चुरचू, हरली समेत कई इलाके थे.

  • दारू : सड़क पर चिता सजा आत्मदाह कर रही थी महिला, लोग बना रहे थे वीडियो

    दारू थाना के जबड़ा पांडेय टोला में दिखी लोगों की संवेदनहीनता दारू : हजारीबाग के दारू थाना क्षेत्र के जबड़ा पांडेय टोला की अधेड़ महिला जीवन दीदी (55) ने जिंदगी से तंग आ कर गुरुवार को आत्मदाह का प्रयास किया.

  • वाहन चेकिंग अभियान जारी रखें

    जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक गुरुवार को परिवहन कार्यालय के कक्ष में हुई. बैठक में प्रभारी डीटीओ डेविड बलिहार ने अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. उन्होंने वाहन चेकिंग अभियान प्रतिदिन जारी रखने का निर्देश दिया. इसके बाद जिले में लगातार बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं की समीक्षा की गयी.

  • हजारीबाग झील की हुई सफाई

    जल शक्ति अभियान के तहत गुरुवार को झील किनारे 100 पेड़ लगाये गये व झील परिसर में साफ-सफाई की गयी. एसडीओ मेघा भारद्वाज के नेतृत्व में नगर निगम कर्मी व अन्य लोग शामिल हुए.

  • चिता सजा कर महिला ने किया आत्मदाह करने का प्रयास

    जिले के दारू थाना क्षेत्र के जबड़ा पांडेय टोला की जीवन दीदी के नाम से चर्चित महिला ने गुरुवार की सुबह करीब सात बजे आत्मदाह करने का प्रयास किया. महिला ने घर के सामानों को एनएच-100 पथ के किनारे जमा कर अपनी चिता सजा कर चिता व फिर अपने ऊपर मिट्टी तेल डाल लिया.

  • बेटा को जन्‍म नहीं देने पर बहु के साथ मारपीट, समझौता कराने आये मायके वालों को भी पीटा

    प्रखंड के बहेरा गांव में प्रकाश भुइयां की पत्नी सरिता देवी ने अपने सास-ससुर एवं चचेरे ससुर पर बेटा नहीं जन्‍म देने के कारण मारपीट का आरोप लगाया है. सरिता ने बताया कि उसका पति मुंबई में रहता है. उसकी अनुपस्थिति में ससुर बिजेंद्र भुइयां, सास शकुन्वा देवी एवं चचेरा ससुर रजिंदर भुइयां बराबर उसके साथ इसलिए मारपीट करते हैं.

  • साईं नाथ को कराया गया भ्रमण

    गुरु पूर्णिमा पर एक शाम बाबा के नाम कार्यक्रम का आयोजन बाड़म बाजार स्थित ठाकुरबाड़ी परिसर में किया गया. इस दौरान पालकी यात्रा निकाली गयी. इसमें सदर विधायक मनीष जायसवाल व डिप्टी मेयर राजकुमार लाल समेत शहर के कई लोग शामिल हुए. मौके पर विधिवत पूजा-अर्चना की गयी.

  • बुढ़वा महादेव मंदिर में उमड़ती है भक्तों की भीड़

    सावन का पावन माह बुधवार को शुरू हो रहा है. इसको लेकर शहर समेत जिले के सभी शिव मंदिरों में पूजा-अर्चना के लिए व्यापक पूरी कर ली गयी है. शहर के बुढ़वा महादेव मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ती है. जलाभिषेक व रुद्राभिषेक की व्यवस्था 17 जुलाई की सुबह चार बजे से की गयी है.

  • काला बिल्ला लगा कर किया कार्य

    जिले के 5000 से अधिक शिक्षकों ने मंगलवार को नयी पेंशन योजना का विरोध किया है. शिक्षकों ने काला बिल्ला लगा कर शिक्षण कार्य किया. इसके अलावा कई विभागों के सरकारी कर्मियों ने भी नयी पेंशन योजना का विरोध करते हुए काला बिल्ला लगा कर कार्य किया.

  • सीएन पब्लिक स्कूल बच्चों को दे रहा है गुणवत्तापूर्ण शिक्षा

    सीएन पब्लिक स्कूल सिंदूर की स्थापना 2007 में हुई थी. इसमें नर्सरी से 10वीं तक सीबीएसइ पैटर्न पर शिक्षा दी जा रही है. निदेशक सह प्राचार्य प्राचार्य प्रदीप कुमार मेहता ने बताया कि स्कूल सामाजिक बाल विकास ट्रस्ट के अंदर संचालित है. स्कूल 17 विद्यार्थियों से शुरू हुई, वर्तमान में स्कूल में 300 विद्यार्थी शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं.

  • थप्पड़ मारने के विरोध में हड़ताल पर बैठे प्रखंड अंचलकर्मी, बीडीओ के हस्‍तक्षेप से सुलझा मामला, काम पर लौटे कर्मचारी

    चौपारण - सीओ नितिन शिवम गुप्ता अंचल कार्यालय में कर्मचारी भोलानाथ पांडेय ने थप्पड़ जड़ने का आरोप लगाया. घटना को लेकर झारखंड राज्य भूमि सुधार राजस्व उपनिरीक्षक संघ के बैनरतले प्रखंड एवं अंचलकर्मी सीओ के बिरुद्ध कार्यालय के मुख्य द्वारा पर हड़ताल पर बैठे गये. कर्मचारियों की हड़ताल से प्रखंड एवं अंचल कार्यालय में काम काज ठप हो गया. हालांकि बीडीओ अमित कुमार श्रीवास्तव के हस्तक्षेप के बाद कलम बन्द हड़ताल पर बैठे प्रखंड एवं अंचलकर्मियो के हड़ताल तोड़ दी, और काम पर लौटे.

  • बड़कागांव : श्रावणी मेले के लिए विख्यात है बुढ़वा महादेव पहाड़

    सावन आते ही 500 मीटर ऊंची पहाड़ पर्वत पर स्थित बुढ़वा महादेव के पास शिव भक्तों की भीड़ उमड़ती है. बुढ़वा महादेव पहाड़ श्रावणी मेले को लेकर काफी चर्चित है. यहां झारखंड के विभिन्न जिले के अलावे पड़ोसी राज्यों से भी भक्त जल चढ़ाने एवं पूजा-अर्चना करने आते हैं. बुढ़वा महादेव झारखंड राज्य के हजारीबाग जिले से 26 किलोमीटर दूर स्थित बड़कागांव प्रखंड के दक्षिण भाग में स्थित है.

  • बेहतर सेवा देगा अस्पताल : मंत्री

    स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंदवंशी व विधायक मनीष जायसवाल ने सोमवार को लाइफ केयर हॉस्पिटल पगमिल का उद्घाटन संयुक्त रूप से किया. मौके पर मंत्री ने कहा कि लाइफ केयर हॉस्पिटल में चिकित्सा संबंधी सभी आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध है. ओपीडी के साथ साथ एक्स-रे समेत सभी पैथोलॉजिक जांच की व्यवस्था परिसर में उपलब्ध है. विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा सभी प्रकार के ऑपरेशन यहां किया जायेगा.

  • विभाग के पास न संसाधन, न ही कर्मी

    हजारीबाग शहर समेत नौ प्रखंडों में आग बुझाने के लिए मात्र तीन दमकल हैं. जिले के लगभग 12 लाख की आबादी में आग लगने की घटना पर काबू पाने में विभाग सक्षम नहीं है. तीनों दमकल में एक साथ 22 हजार लीटर पानी की भी समुचित व्यवस्था नहीं है. शहर में बन रहे नये मॉल व अपार्टमेंट की

  • समस्याओं को लेकर झाविमो ने दिया धरना

    झारखंड िवकास मोर्चा ने सोमवार को प्रखंड मुख्यालय के समक्ष जन समस्याओं को लेकर धरना दिया. अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष कृष्ण कुमार मेहता व संचालन जिला सचिव रमेश हेंब्रम ने किया. धरना में वरिष्ठ नेता बटेश्वर प्रसाद मेहता ने कहा कि भाजपा की केंद्र व राज्य की सरकार जनविरोधी है.

  • रैयती भूमि पर लगे पेड़ काटे, मामला दर्ज

    थाना क्षेत्र के मनाई गांव की किरण देवी (पति- कौशल प्रसाद) की रैयती जमीन पर लगाये गये करीब 40-45 पेड़ को जबरन काट कर ले गये. महिला के रोकने के बाद भी लोग नहीं माने. इसके बाद महिला फरियाद लेकर इचाक थाना पहुंची. थाना पहुंच उसने अपने रिश्तेदारों पर जबरन पेड़ काटने का आरोप लगाया है.

  • पेंशनर एसोसिएशन के कॉन्‍फ्रेंस में नये पदधारियों का हुआ चुनाव, नवल किशोर बने अध्‍यक्ष

    सोमवार को हजारीबाग स्थित अग्रसेन भवन में पोस्टल/आरएमएस पेंशनर्स एसोसिएशन की दूसरी कांफ्रेस नवल किशोर की अध्यक्षता में संपन्न हुई. इस कांफ्रेंस में रांची, गुमला के अलावा जमशेदपुर, धनबाद, पलामू, हजारीबाग, गोमो के दर्जनों पेंशनभोगी शामिल हुए. प्रतिनिधि सभा में स्टेट सचिव ने अपना प्रतिवेदन प्रस्तुत किया. जिसमें पेंशन के निजीकरण की भयावह स्थिति के वर्णन के साथ-साथ पेंशनर्स की समस्याओं पर भी चर्चा की गयी थी.

  • चौपारण : पारिवारिक विवाद में मारपीट, एक महिला सहित तीन लोग घायल

    प्रखंड के ग्राम पंचायत भगहर के ग्राम भंडार में पुराने विवाद को लेकर रविवार को दो पक्षों के बीच मारपीट हो गयी. घटना में एक ही परिवार के मां बेटा सहित तीन लोग घायल हो गये. घायलों में मंजू देवी (46 वर्ष), पति मनोज प्रजापती, उनका बेटा सुबास कुमार एवं प्रमोद कुमार को इलाज के लिए सामुदायिक अस्पताल में भरती कराया गया है. इस संबंध में घायल मंजू देवी ने थाने में आवेदन दिया है.

  • पदमा : खराब व्यवस्था से परेशान पदमा साइ सेंटर के 28 खिलाड़ियों ने सेंटर छोड़ा

    पदमा : हजारीबाग के पदमा साइ सेंटर में प्रशिक्षण ले रहे 63 में 28 बच्चे प्रशिक्षण छोड़ कर घर चले गये. प्रशिक्षु खिलाड़ियों ने संस्था की व्यवस्था और अधिकारियों की कार्यशैली के कारण यह कदम उठाया है. प्रशिक्षु खिलाड़ी प्रिंस एक्का गोमिया बोकारो के रहनेवाले हैं. उन्होंने कोलकाता के उच्च अधिकारी को मेल भेज कर पदमा सेंटर के प्रभारी शांतनु मजुमदार पर खिलाड़ियों के साथ भेदभाव करने की जानकारी दी

  • इचाक : कुबरी घाटी में बस-ट्रक में सीधी टक्कर, ट्रक चालक की मौत, बस के दर्जनों यात्री घायल

    रांची पटना मार्ग पर इचाक थाना क्षेत्र के नेशनल पार्क के कुबरी घाटी में नायक बस (जेएच 12ई 5677) एवं 12 चक्का ट्रक संख्या (एचआर 58ए 2934) के बीच सीधी टक्कर हो गयी. इस घटना में ट्रक चालक की मौत घटना स्थल पर हो गयी. वहीं, बस में सवार चालक सहित दर्जनों यात्री घायल हो गये. जबकि हजारीबाग से बरही की ओर जा रहा कोयला लदा तीसरा ट्रक भी टकरा गया.

  • इचाक : करीमाटी गांव में पुलिस का छापा, चार शराब भट्ठा ध्वस्त, 435 लीटर महुआ शराब जब्त

    इचाक पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शनिवार को अवैध शराब निर्माण के खिलाफ करीमाटी गांव में छापेमारी कर भारी मात्रा में देशी महुआ शराब जब्त किया है. पुलिस इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी नन्दकिशोर दास के नेतृत्व में चलाये गये अभियान के दौरान पुलिस ने 435 लीटर अवैध देशी शराब और शराब बनाने में प्रयुक्त होनेवाले 5 उपकरण को जब्त किया.

  • जनहित में शुरू सिस्टम तोड़ रहा दम

    नगर निगम में सिंगल विंडो सिस्टम से कार्यों का निष्पादन धीमी गति से हो रहा है. जनहित में शुरू किया गया यह सिस्टम अब धीरे-धीरे दम तोड़ने लगा है. इस सिस्टम से काम करने के तरीके में काफी बदलाव आ गया है. शहरवासियों को विभिन्न कार्यों के लिए कार्यालय में बाबुओं के पीछे-पीछे नहीं घूमना पड़े. इसको लेकर यह सिस्टम को लाया गया. इसकी शुरुआत नौ अक्तूबर 2012 में की गयी. शुरू-शुरू में इस सिस्टम से लोगों को काफी फायदा मिला. सिंगल विंडो से नि:शुल्क आवेदन प्राप्त किये जाते थे.

  • मौसबाड़ी से घर लौटे भगवान जगन्नाथ

    भगवान जगन्नाथ, बहन सुभद्रा व भाई बलभद्र के साथ शुक्रवार को मौसीबाड़ी से घर लौट आये. मौके पर घुरती रथ मेला का आयोजन किया गया. रथ मेला के लिए रेंज ऑफिस स्थित मौसीबाड़ी मंदिर में सुबह में पूजा-अर्चना के लिए कपाट खोल दिया गया था. भक्त सुबह से लेकर शाम चार बजे तक पूजा करते रहें.

  • शिव मंदिरों व शिवालयों में सावन माह की तैयारी शुरू

    शहर के सभी शिव मंदिरों व शिवालयों में सावन की तैयारियां शुरू हो गयी है. बुढ़वा महादेव मंदिर में 17 जुलाई की सुबह 4.00 बजे बाबा का अभिषेक, आरती व पूजा की जायेगी. भक्तों के बीच प्रसाद वितरण की भी व्यवस्था की गयी है. पूरे सावन माह में मंदिर परिसर को विद्युत बल्बों से सजाया जायेगा.

  • ढिबरी युग में जीवन बिता रहे हैं ग्रामीण

    प्रखंड में आज भी कई वैसे गांव व मुहल्ले हैं, जहां बिजली, पानी, सड़क, स्वास्थ्य व शिक्षा की सुविधा नसीब नहीं हो सकी है. इसका एक उदाहरण चुरचू प्रखंड के अति संवेदनशील क्षेत्र के चुरचू पंचायत के लुकुइया गांव है. इस गांव में 26 घरों में लगभग 100 लोग निवास करते है. गांव में आजादी के इतने वर्षों बाद भी बिजली नहीं पहुंची है. गांव के लोग आज भी ढिबरी युग में जीने को विवश है. गांव के लोग आज भी सात नदी पार करके प्रखंड मुख्यालय आते-जाते है.

  • पत्नी ने प्रेमी और पड़ोसी के साथ मिल कर की थी हत्या

    केरेडारी थाना के पहरा गांव के गंगाधर साव की हत्या मामले का खुलासा केरेडारी थाना पुलिस ने शुक्रवार को किया. 14 माह तक अनुसंधान के बाद पुलिस ने इस हत्या में शामिल पत्नी उषा देवी, प्रेमी कृष्णा महतो व पड़ोसी महेंद्र यादव को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. पकड़े गये तीनों आरोपियों

  • रांची से हजारीबाग जा रही बस की हाइवा से टक्कर, 15 घायल

    हजारीबाग : चरही थाना क्षेत्र के चरही घाटी यूपी मोड़ के पास 11 जुलाई को रात लगभग आठ बजे सड़क दुर्घटना में पीयूष बस पर सवार लगभग 15 यात्री घायल हो गये. पीयूष बस रांची से हजारीबाग की ओर आ रही थी़ वहीं हजारीबाग से चरही की ओर गलत दिशा से हाइवा आ रहा था़

  • मानव संसाधन किसी भी समृद्ध राष्ट्र की पूंजी

    नगर भवन में गुरुवार को परिवार कल्याण पखवारा शुरू हुआ. इसका शुभारंभ जिला परिषद अध्यक्ष सुशीला देवी ने किया. मौके पर उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य व पोषण की समस्या के निवारण में सहिया बहनों व एएनएम की महत्वपूर्ण भूमिका है. स्वास्थ्य विभाग प्रयासरत है कि गांव-गांव में हर आदमी को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध हो.

  • सोखता बनाया, तो कुएं व चापाकल का बढ़ा जलस्तर

    बड़कागांव प्रखंड के शिवशंकर कुमार, सुनील कुमार व श्याम किशोर शर्मा तीन से चार साल से पानी का सोखता बना कर अपने कुएं व चापाकल का जल स्तर को बढ़ा रहे है. तीनों व्यक्ति जल संरक्षण का प्रेरणादायक साबित हो रहे है.

  • केवल टैक्स ही नहीं, लोगों को सुिवधा भी दीिजये हुजूर

    नगर निगम में शामिल नये वार्डों व मुहल्लों में अभी तक कोई सुविधा मुहैया नहीं करायी गयी है. नये वार्डों को नगर निगम में समाहित हुए लगभग दो साल हो गये है. लेकिन उन्हें जो सुविधा मिलनी चाहिए थीं, उन्हें अभी तक नहीं मिली है. उल्टा उन पर होल्डिंग टैक्स वसूलने का फरमान जारी कर दिया है.

  • धर्म जाति से ऊपर उठ कर कानून अपना काम करेगा: डीएसपी

    मॉब लिंचिंग को लेकर गुरुवार को पेलावल थाना में जनप्रतिनिधि व गणमान्य लोगों की बैठक हुई. अध्यक्षता डीएसपी विवेकानंद ठाकुर ने की. मौके पर डीएसपी ने कहा कि किसी भी प्रकार के उत्तेजित भीड़ का हिस्सा कतई न बने. आरोपी के साथ मारपीट कर कानून को हाथ में नहीं लें.

  • योगेंद्र साव की बेटी ने बड़कागांव में पुलिया का किया उद्घाटन, कहा - मेरे पिता को फंसाया गया

    बड़कागांव टैक्सी स्‍टैंड के पास गुरुवार को एक पुलिया का उद्घाटन बड़कागांव विधायक निर्मला देवी और पूर्व मंत्री योगेंद्र साव की बेटी अंबा प्रसाद ने किया. पुलिया का निर्माण विधायक फंड से 2,00,000 रुपये लागत से किया गया.

  • जहां-तहां गिराया जा रहा है कचरा, परेशानी

    नगर निगम क्षेत्र में कचरा फेंकने को लेकर डंपिंग यार्ड समस्या बन गयी है. शहर का डंपिंग यार्ड खिरगांव कूद पूरी तरह से कचरा से भर गया है. कचरों का पहाड़ दिखने लगा है. बरसात में सफाई वा

  • विभावि के शिक्षक पर दहेज प्रताड़ना का प्राथमिकी दर्ज

    विनोबा भावे विश्वविद्यालय इंजीनियरिंग कॉलेज के शिक्षक निशांत परवीर समेत तीन लोगों पर दहेज प्रताड़ना का मामला सीजेएम के न्यायालय में दर्ज हुआ. यह मामला शिक्षक की पत्नी गुड़िया रानी ने दर्ज कराया है. इसमें पति निशांत परबीर, ससुर कृष्ण कुमार देव और सास उर्मिला देवी को आरोपी बनाया है.

  • आदर्श विद्या मंदिर स्कूल में दी जा रही है बेहतर शिक्षा

    आदर्श विद्या मंदिर विद्यालय मासीपीढ़ी हजारीबाग की स्थापना 2001 में हुई थी. स्कूल में नर्सरी से 10वीं तक सीबीएसइ पैटर्न पर विद्यार्थियों को शिक्षा दी जा रही है. प्राचार्य छोटे लाल साव ने बताया कि स्कूल 30 विद्यार्थियों से शुरू हुई. वर्तमान में स्कूल में 400 विद्यार्थी शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं.

  • हजारीबाग में नाबालिग से बलात्कार की कोशिश, पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज

    बरकट्ठा : हजारीबाग जिला के बरकट्ठा प्रखंड अंतर्गत गोरहर थाना क्षेत्र के ग्राम शिलाडीह में नाबालिग युवती से बलात्कार के प्रयास का मामला सामने आया है. इस बाबत शिलाडीह की नाबालिग ने लिखित आवेदन देकर थाना में प्राथमिकी दर्ज करवायी है.

  • योजना का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचें

    14वें वित्त आयोग की योजनाओं को लेकर जिला स्तरीय कार्यशाला मंगलवार को नगर भवन में हुई. डीसी भुवनेश प्रताप सिंह ने कहा कि योजना का लाभ समाज के अंतिम पायदान के व्यक्ति तक पहुंचे. ग्रामीण क्षेत्रों के पिछड़ेपन का कारण ग्रामीण जनता को सरकारी योजनाओं की जानकारी नहीं रहना है.

  • राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चयनित होंगे शिक्षक

    राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिए तीन शिक्षकों का चयन राज्य स्तर पर करने को लेकर जिला स्तरीय चयन समिति की बैठक मंगलवार को सूचना भवन के सभागार में हुई. इसमें शिक्षकों के चयन को लेकर समीक्षा की गयी़ चयन समिति के पदाधिकारी प्रशिक्षु आइएएस समीरा एस, डीइओ लुधी कुमारी, राज्य सरकार

  • जलापूर्ति ठप, चार साल से नलों में एक बूंद पानी नहीं

    बरही शहरी जलापूर्ति प्लांट बेकाम का हो गया है. इससे की जानेवाली जलापूर्ति का एक बूंद भी पानी नलों में तीन-चार साल से नहीं आया है. लोग पीने के लिए स्वच्छ पानच्को तरस रहे हैं. चौक पर स्थित एक लाख गैलन क्षमतावाली पानी टंकी चार साल से सूखी पड़ी है. बराकर नदी पर स्थित इसके फिल्टर प्लांट की सारी मशीन जंग खा रही है.

  • बीआरपी-सीआरपी महासंघ का टैब डॉउन स्ट्राइक जारी

    झारखंड प्रदेश के आह्वान पर बीआरपी-सीआरपी महासंघ ने दूसरे दिन मंगलवार को भी टैब डॉउन स्ट्राइक हजारीबाग जिले में जारी है. महासंघ के सचिव प्रविंद्र कुमार सिंह ने कहा कि सरकार 23 फरवरी 2018 को गठित प्राथमिक शिक्षा निदेशक की अध्यक्षता में किये गये अनुशंसा को अब-तक पूर्णत: लागू नहीं की है.

  • बरकट्ठा : आपत्तिजनक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने का आरोपी गिरफ्तार

    गोरहर थाना क्षेत्र के ग्राम बेलकप्पी में अश्लील विडिओ बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने का मामला सामने आया है. इस बाबत पीडि़त ग्राम बेलकप्पी निवासी एक शख्‍स के फर्द बयान पर गोरहर थाना में एफआईआर दर्ज की गयी है. प्राथमिकी में पीडि़त ने ने अपनी नंग धडंग अश्लील वीडियो बनाने का आरोप गांव के ही दुलारचंद नायक, पिता- कैलाश नायक तथा मधु नायक, पिता- स्व. जीतन नायक पर लगाया है.

  • जल संरक्षण अभियान से जुड़ा एंजल दीप प्ले स्कूल

    बड़कागांव : प्रभात खबर जल संरक्षण अभियान से प्रभावित होकर बड़कागांव के एंजल दीप प्ले स्कूल में वृक्षारोपण किया गया. एवं एंजल प्ले स्कूल के डायरेक्टर जितेंद्र कुमार ने जल संरक्षण को लेकर पानी सोखा बनाया. स्कूल में आम निंबू एवं नीम के दर्जनों पौधे लगाए गए.इस कार्यक्रम प्राचार्या ममता देवी, शिक्षिका नूतन टोपनो ,दीपा कुमारी, अनिल कुमार, प्रीति कुमारी, डायरेक्टर जितेंद्र कुमार ने मुख्य भूमिका निभाई. ज्ञात हो कि इस स्कूल में 3 जुलाई को प्रभात खबर द्वारा जल संरक्षण अभियान का आयोजन किया गया था. कार्यक्रम में बच्चों के बीच चित्रांकन प्रतियोगिता कराया गया था.

  • आइसेक्ट विश्वविद्यालय हजारीबाग को मिला नेशनल एजुकेशन अवार्ड 2019

    हजारीबाग : आइसेक्ट विवि को शिक्षा क्षेत्र में नेशनल एजुकेशन अवॉर्ड-2019 से सम्मानित किया गया. शिक्षा के क्षेत्र में किये गये बेहतर योगदान के लिए मोस्ट इनोवेटिव प्राइवेट यूनिवर्सिटी का अवार्ड इस विवि को दिया गया.

  • पेट्रोल-डीजल के बढ़े दाम वापस नहीं हुए, तो तेज होगा आंदोलन

    भाजपा सरकार द्वारा पेट्रोल व डीजल में 2. 5 व 2.3 प्रतिशत प्रति लीटर दर बढ़ाये जाने को लेकर सोमवार को कांग्रेस जिला कमेटी ने उपायुक्त कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन किया. इसका नेतृत्व जिलाध्यक्ष देवकुमार राज कुशवाहा ने किया. उन्होंने कहा कि बजट जनविरोधी है. इसमें युवाओं को रोजगार व किसानों की अनदेखी की गयी है.

  • सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक बाधित रहेगी बिजली

    मंगलवार को दारू, झुमरा, टाटीझरिया, झरपो, मेरू व उसके आसपास के क्षेत्रों में सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक बिजली बाधित रहेगी. यह जानकारी कार्यपालक अभियंता पीएन सिंह ने दी. उन्होंने बताया कि दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण ज्योति योजना के तहत सिलवार 33 केबीए का नया विद्युत शक्ति उपकेंद्र को चार्ज किया जायेगा.

  • भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब जब्त

    चौपारण के जंगलों से बिहार में विदेशी शराब की तस्करी जोरों पर है. शराब तस्कर घने जंगल का उपयोग कर रहे है. सोमवार को अबकारी विभाग ने जीटी रोड स्थित पंजाबी ढाबा के पीछे दनुआ जंगल से छापेमारी कर भारी मात्रा में विदेशी शराब जब्त किया है. बाजार में इसकी कीमत करीब 80 हजार रुपये बतायी जा रही है. इसमें रॉयल चैलेंज, रॉयल मेंशन गोल्ड समेत कई ब्रांडेड विदेशी शराब हैं.

  • काम करने के दौरान दो मजदूर झुलसे

    चरही थाना के 15 माइल स्टील आयरन फैक्टरी में सोमवार को कार्यरत दो मजदूर गोपाल महतो (पिता- लाली महतो) व चेतलाल महतो (पिता- ढैचा महतो) झुलस गये. दोनों आयरन भाठी में काम करने के दौरान झुलस गये. घटना 11 बजे दिन की है. दोनों के सामने का शरीर झुलस गया. चितपूर्णी प्रबंधक ने गंभीर स्थिति को

  • बड़कागांव : कौटिल्य महिला कॉलेज में 'प्रभात खबर' का जल संरक्षण कार्यक्रम

    कौटिल्य महिला महाविद्यालय में ''प्रभात खबर'' द्वारा जल संरक्षण का आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता प्राचार्य रामचरित्र प्रसाद एवं संचालन बी ए सेमेस्टर 2 की छात्रा सिमरन निशा ने की. कार्यक्रम की शुरुआत में अतिथियों एवं महाविद्यालय के सभी छात्राओं ने जल संरक्षण पर शपथ पत्र पढ़कर जल संरक्षण का संकल्प लिया. महाविद्यालय में प्रभात खबर की ओर से छात्राओं के बीच जल बचाओ,जान बचाओ पर चित्रांकन एवं भाषण प्रतियोगिता कराया गया.

  • शहर में नौ घंटे तक बिजली गुल

    हजारीबाग के लोग शनिवार को बिजली नहीं मिलने से हलकान रहे. शहर के कई हिस्सों में नौ घंटे तक बिजली नहीं रही, नतीजा बिजली उपभोक्ता दिन भर परेशान रहे. सुबह सात बजे

  • पीडीएस दुकानदारों ने की बैठक

    पीडीएस डीलर एसोसिएशन की बैठक शनिवार को कैफेटेरिया परिसर में हुई. इसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष नंदू प्रसाद ने की, संचालन अशोक चंद्रवंशी ने किया. बैठक में

  • शहर में नौ घंटे तक बिजली गुल

    हजारीबाग के लोग शनिवार को बिजली नहीं मिलने से हलकान रहे. शहर के कई हिस्सों में नौ घंटे तक बिजली नहीं रही, नतीजा बिजली उपभोक्ता दिन भर परेशान रहे. सुबह सात बजे से ही बिजली गुल हो गयी थी. शाम तीन बजे के बाद स्थिति सामान्य हुई. घंटों बिजली नहीं रहने से आमलोगों के साथ व्यवसाय पर भी असर पड़ा है.

  • पीडीएस दुकानदारों ने की बैठक

    पीडीएस डीलर एसोसिएशन की बैठक शनिवार को कैफेटेरिया परिसर में हुई. इसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष नंदू प्रसाद ने की, संचालन अशोक चंद्रवंशी ने किया. बैठक में नेटवर्क के नहीं रहने से दुकानदार और कार्डधारियों के बीच होनेवाली परेशानियों पर चर्चा की गयी.

  • पुलिस एसोसिएशन का चुनाव आज

    झारखंड पुलिस एसोसिएशन, हजारीबाग इकाई का चुनाव सात जुलाई को टाउन हॉल में होगा. चुनाव अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष व संयुक्त सचिव पद के लिए होगा.

  • चौपारण : वज्रपात की चपेट में आने से नीरज की गयी आंख की रोशनी, तीन बच्चे घायल, पशुओं की गयी जान

    प्रखंड के ग्राम पंचायत ताजपुर पंचायत के बजरंग टोला में शनिवार को वज्रपात से कई नुकसान हुए हैं. घटना के समय पेड़ की छांव में खेल रहे तीन बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गये. जबकि तीन पशुओं की मौत मौके पर हो गयी. वज्रपात की चपेट में आये पांच वर्षीय नीरज कुमार, पिता- मुखलाल ठाकुर की दोनों आंखों की रोशनी चली गयी.

  • जल बचाओ जान बचाओ अभियान : विद्यार्थियों ने लिया जल संरक्षण का संकल्प

    बड़कागांव : हजारीबाग जिला के बड़कागांव स्थित मॉडर्न हाई स्कूल में शनिवार को ‘प्रभात खबर जल बचाओ जान बचाओ’ अभियान का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में जल संरक्षण के लिए विद्यालय परिसर में 30 पौधे लगाये गये. मुख्य अतिथि सिविल सोसाइटी के अध्यक्ष मनोज गुप्ता समेत सभी शिक्षकों और विद्यार्थियों ने पर्यावरण और जल संरक्षण का संकल्प लिया.

  • पनसोखा बनाया, तब से नहीं सूखा है कुआं

    वाटर हार्वेस्टिंग को लेकर लोग काफी जागरूक हुए हैं. सरकारी और गैर सरकारी स्तर पर वाटर हार्वेस्टिंग का काम शहर में बड़े पैमाने पर हुआ है. अब लोग मानने लगे हैं कि हजारीबाग में जलस्तर काफी नीचे पहुंच गया है. जलस्तर को उपर बनाये रखने के लिए वाटर हार्वेस्टिंग जागरूकता अभियान कई स्तर पर चल रहा है.

  • युवक ने थामा अनाथ युवती का हाथ

    एक अनाथ युवती का हाथ शुक्रवार को एक युवक ने थाम लिया. युवती लोहरदगा जिले की बरती कुमारी है. यह पिछले पांच सालों से सदर प्रखंड के पारतुंबा स्थित चिमनी भट्टा पर मेहनत-मजदूरी कर रही थी. युवती का आचरण लोगों को पसंद आया. वह सीधी-साधी के साथ मेहनती है

  • विभावि में चार माह से वेतन और पेंशन भुगतान लंबित

    विभावि अभिषद सदस्य डाॅ चंद्रशेखर सिंह ने पेंशन और वेतन भुगतान की मांग को लेकर सभी शिक्षकों और पेंशनभोगियों से राज्यपाल के समक्ष धरना-प्रदर्शन करने का आग्रह किया है.

  • लौहसिंघना, सिंदूर व मिशन सब स्टेशन से बिजली बंद

    शहर के लौहसिंघना, सिंदूर और मिशन बिजली सब स्टेशन से छह जुलाई को सुबह सात बजे से दोपहर 12 बजे तक बिजली बंद रहेगी.

  • पनसोखा बनाया, तब से नहीं सूखा है कुआं

    हजारीबाग : वाटर हार्वेस्टिंग को लेकर लोग काफी जागरूक हो रहे हैं. सरकारी और गैर सरकारी स्तर पर वाटर हार्वेस्टिंग का काम शहर में बड़े पैमाने पर हुआ है. इसका असर भी दिखने लगा है. कुछ सालों से हजारीबाग में जलस्तर काफी नीचे पहुंच गया है. जलस्तर को उपर बनाये रखने के लिए वाटर हार्वेस्टिंग जागरूकता अभियान कई स्तर पर चल रहा है.

  • इचाक : पति और ससुर ने गला दबाकर की थी महिला की हत्‍या, दोनों गिरफ्तार

    थाना क्षेत्र के खैरा गांव निवासी तारा देवी (25 वर्ष) की हत्या उसके पति सुरेंद्र प्रसाद कुशवाहा और ससुर सुकर महतो ने मार्च महीने में गरडीह जंगल में गला दबाकर कर दी थी. दोनों ने किसी को इसकी भनक भी नहीं लगने दी. सुरेंद्र अपने ससुरालवालों को इतने दिनों तक गुमराह करता रहा. 31 मार्च को पुलिस को सूचना मिली थी कि गरडीह जंगल से अज्ञात महिला का सड़ा गला शव पड़ा है.

  • बड़कागांव : 'प्रभात खबर' का 'जल बचाओ-जान बचाओ' अभियान, बेहतर लेख के लिए विद्यार्थी पुरस्कृत

    जल संरक्षण को लेकर ''प्रभात खबर'' जल बचाओ-जान बचाओ अभियान इंदिरा गांधी मेमोरियल कॉलेज में आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता उप प्राचार्य रेखा सोनी व संचालन विरेंद्र कुमार व संजय सागर ने की. समारोह में विद्यार्थियों के बीच जल बचाओ-जान बचाओ विषय को लेकर लेखन प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया. जिसमें 80 विद्यार्थियों ने भाग लिया. बेहतर लेखन करने वाले विद्यार्थियों को प्रभात खबर द्वारा सम्मानित किया गया.

  • चरही : नहीं बना पुल, नदी पार कर स्कूल जाने का जोखिम उठा रहे हैं बच्चे

    चरही : जिले के चुरचू प्रखंड के चरही सरबाहा के तरिया टोला के कई बच्चे हर दिन ढेबागढ़ा नदी पार कर स्कूल जाने को मजबूर हैं. बरसात से नदी में पानी बढ़ जाने के कारण बच्चे तरिया, कंबाटांड़, सरबाहा होते हुए लगभग सात किलोमीटर की दूरी तय कर चरही स्थित स्कूल जाते हैं. बाढ़ आने पर छोटे बच्चे स्कूल जाना छोड़ देते हैं. वहीं, नदी के पूर्वी छोर पर स्थित पोडोकोचा के ग्रामीणों सहित विद्यार्थियों को भी उक्त नदी पर पुल नहीं बनने से परेशानी होती है. नदी पार कर स्कूल जानेवाले बच्चों को लगभग चार किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है़

  • अफसर बन िसपाही वसूल रहा था पैसा

    प्रधानमंत्री आवास दिलाने के नाम पर रिश्वत वसूलने आये दो आरोपियों को उदयपुर अड़रा के ग्रामीणों ने पकड़ लिया़ यह पंचायत कटकमदाग प्रखंड में आता है. आरोपियों को ग्रामीणों ने पकड़ कर पेड़ से बांध दिया. इसमें एक झारखंड पुलिस का जवान भी शामिल है. जवान सैय्यद सराजुदौला पिता मो समसुद्दीन डालटनगंज जिले के पांकी थाना क्षेत्र के तेतराई गांव का रहनेवाला है.

  • निगम के कार्यपालक पदाधिकारी पर कोर्ट में मामला दर्ज

    नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी सुरेश यादव पर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में परिवाद पत्र दायर कर कोर्ट में मामला दर्ज कराया गया है. यह मामला मो हशमुद्दीन ने दर्ज कराया है. परिवादी ने कहा कि उसका पुत्र हशमत रजा स्नातक पास था. रोजगार नहीं मिलने के कारण उसने नगर निग

  • इ-रिक्शा चालकों ने की हड़ताल

    इ-रिक्शा चालकों ने स्टैंड के एजेंटों द्वारा जबरन एजेंटी मांगने के खिलाफ गुरुवार को हड़ताल किया. एजेंटी मांगने के क्रम में इ-रिक्शा के एक चालक के साथ मारपीट की गयी थी.

  • बड़कागांव : गांव में घुसा हाथी, लोग दहशत में, झुंड से बिछड़ा हाथी मचा रहा है उत्पात

    अपने झुंड से बिछड़कर इकलौता व्यस्क हाथी डेमोटांड़ होते हुए बड़कागांव प्रखंड में देर रात घुसा. इस जंगली हाथी ने सर्वप्रथम चंदौल गांव में घुसा, जिसके कारण ग्रामीणों में दहशत है. दो दिन पूर्व इसी हाथी ने हजारीबाग सदर प्रखंड के हुपाद गांव में मां बेटे की जान ले ली थी. हाथी गांव से मात्र आधा किलोमीटर दूर गनधोनिया नदी के पास स्थित धोलघटवा जंगल में कई घंटों तक डेरा जमाए हुए था.

  • बड़कागांव : रथयात्रा मेले में उमड़ी भक्‍तों की भीड़, सुबह से होती रही पूजा-अर्चना

    बड़कागांव में रथयात्रा के मौके पर भव्य मेले का आयोजन किया गया. मेले में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. गुरुवार को भगवान जगन्नाथ, बहन सुभद्रा व भाई बलभद्र की पूजा-अर्चना के लिए मंदिर का कपाट अहले सुबह 5 बजे खोल दिया गया. उसके बाद सर्वदर्शन सुलभ हुआ. सुबह से लेकर शाम पांच बजे तक पूजा अर्चना के लिए भक्तों की भीड़ मंदिर के प्रांगण में जमी रही.

  • हजारीबाग में फंदे से लटकता मिला युवक, मौत

    मुफ्फसिल थानाक्षेत्र के सीतागढ़ा के युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक की पहचान अविनाश होरो के तौर पर हुई है.

  • हजारीबाग : जुगरा में रविदास समाज ने मृत्यु भोज बन्द करने का लिया निर्णय

    जुगरा में रविदास समाज ने मृत्यु होने पर होने वाले परंपरागत भोज का कार्यक्रम नहीं करने का निर्णय लिया गया. यह निर्णय रविदास महासभा की बैठक में सर्व समिति से ली गई.

  • हजारीबाग : प्रभात खबर 'जल बचाओ, जान बचाओ' चित्रांकन प्रतियोगिता का आयोजन

    जल संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए प्रभात खबर द्वारा बड़कागांव प्रखंड के एंजल दीप प्ले स्कूल में चित्रांकन प्रतियोगिता कराया गया . इसकी अध्यक्षता स्कूल के डायरेक्टर जितेंद्र कुमार ने किया. चित्रांकन प्रतियोगिता में बच्चों को जल बचाओ ,जान बचाओ विषय दिया गया.

  • झारखंड में जंगली हाथी ने मजदूर के घर को किया ध्वस्त, मां और छह माह के बच्चे की मौत

    हजारीबाग : झारखंड की राजधानी रांची से करीब 90 किलोमीटर दूर स्थित हजारीबाग जिला में जंगली हाथी ने एक घर को ध्वस्त कर दिया, जिसकी वजह से एक महिला और उसके छह माह के बच्चे की मृत्यु हो गयी. मामला सदर प्रखंड के हुपाद गांव का है.

  • 81 नवनियुक्त शिक्षकों को मिला नियुक्ति पत्र

    जिले के वर्ग एक से आठ तक के प्रारंभिक विद्यालयों में नव नियुक्त 81 शिक्षकों के बीच मंगलवार को नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया. सूचना भवन में सदर विधायक मनीष जायसवाल, बरही विधायक मनोज यादव, मांडू विधायक जेपी पटेल तथा डीसी भुवनेश प्रताप सिंह ने शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया.

  • 81 नवनियुक्त शिक्षकों को मिला नियुक्ति पत्र

    जिले के वर्ग एक से आठ तक के प्रारंभिक विद्यालयों में नव नियुक्त 81 शिक्षकों के बीच मंगलवार को नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया. सूचना भवन में सदर विधायक मनीष जायसवाल, बरही विधायक मनोज यादव, मांडू विधायक जेपी पटेल तथा डीसी भुवनेश प्रताप सिंह ने शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया.

  • सदर अस्पताल में एंटी रैबीज वैक्सीन उपलब्ध

    सदर अस्पताल में एंटी रैबीज वैक्सीन की कमी अब दूर हो गयी है. अस्पताल प्रबंधन ने एक हजार भाइल एंटी रैबीज वैक्सीन उपलब्ध कराया है.

  • बरसात में नदी पार कर स्कूल जाते हैं बच्चे

    प्रखंड के खैरिका आदिवासी टोला के बच्चों को डुमर स्थित भंडरेनियां नदी पार कर स्कूल जाना पड़ता है. स्कूली बच्चों को बारिश में स्कूल आने-जाने में काफी परेशानी उठानी पड़ती है. बच्चे पढ़ाई करने के लिए नदी पार कर दूसरे गांव के स्कूल में जाते हैं.

  • प्रेमी युगल परिणय सूत्र में बंधे

    विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र के बनासो गांव निवासी स्व पूरन रजक की 19 वर्षीय पुत्री और बोकारो जिले के पेटरवार थाना क्षेत्र के चलकरी गांव निवासी नेपाल रजक का 22 वर्षीय पुत्र प्रदीप रजक के बीच प्रेम प्रसंग लगभग ढाई वर्ष से चल रहा था. लड़की के मामा का घर चलकरी गांव है. अपने मामा घर लड़की का आना-जाना होता रहता था.

  • बरही : पहली बारिश में ही न्यू कॉलोनी की हालत नारकीय

    माॅनसून की पहली बारिश ने बरही न्यू काॅलोनी की नालियों की बदतर स्थिति की पोल खोल दी. कॉलोनी की सभी नालियां जाम है. इसकी वजह से बरसात का पानी नालियों की गंदगी को सड़क पर ला दिया.

  • करंट लगने से पिता-पुत्र घायल,मवेशी की मौत

    प्रखंड के ग्राम सक्रेज में 11 हजार वोल्ट का तार एलटी लाइन में गिरने से दो लोग घायल हो गये. जबकि सक्रेज निवासी विनोद दास पिता महेश दास की एक दुधारू गाय की मौत हो गयी. वहीं विनोद दास और उनका 10 वर्षीय पुत्र विजय कुमार घायल हो गये. इनका इलाज गांव में ही स्थानीय चिकित्सकों से कराया गया.

  • पहली बारिश में ही न्यू कॉलोनी की हालत नारकीय

    माॅनसून की पहली बारिश ने बरही न्यू काॅलोनी की नालियों की बदतर स्थिति की पोल खोल दी. कॉलोनी की सभी नालियां जाम है. इसकी वजह से बरसात का पानी नालियों की गंदगी को सड़क पर ला दिया.

  • लकड़ी तस्करों ने किया वनकर्मियों की गाड़ी में आग लगाने का प्रयास, छापेमारी करने गयी टीम उल्‍टे पांव लौटी

    प्रखंड के गौतम बुद्धा वन प्राणी आश्रेणी क्षेत्र के दनुआ अहरी नावाडीह जंगल में छापामारी करने गये वनकर्मियों का सामना मंगलवार को लकड़ी तस्करों से हो गया. वनकर्मी अपनी गाड़ी रोड किनारे लगाकर जंगल में कुच कर ही रही थी कि इसी बीच लकड़ी तस्कर पिंकू मियां एवं चंचल सिंह ग्राम दनुआ अन्य सहयोगियों के साथ गाड़ी के पास पहुंच गये.

  • चलकुशा : दशरा रेल्‍वे हॉल्‍ट के पास आठ सूत्री मांगो को लेकर झाविमो का धरना प्रदर्शन

    प्रखंड के ग्राम नरैना के दशरा रेलवे हॉल्ट में झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) ने आठ सूत्री मांगो को लेकर केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य बसंत कुमार पांडेय के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष सलीम अंसारी तथा संचालन बासुदेव दास ने किया. कार्यक्रम में मुख्य रूप से झाविमो केंद्रीय किसान मोर्चा महासचिव जयदेव चौधरी, वरिष्ठ नेता बटेश्वर मेहता, जिला सचिव सह प्रदेश आदिवासी नेता रमेश हेम्‍ब्रम, केंद्रीय सदस्य केदार साव, तफ्फजुल हुसैन, अजय मेहता, वरिष्ठ नेता जय नारायण मौजूद थे.

  • चौपारण : कीचड़ में तब्दील हुई सड़क, पैदल चलना भी हुआ मुश्किल

    प्रखंड के अलग-अलग गांव की सड़क पर बरसात का पानी जमा हो गया है. जिससे कई सड़कें कीचड़ में तब्‍दील हो गयी हैं. इन सड़कों पर गाड़ी या बाइक चलाना तो दूर की बात है, पैदल चलना भी मुश्किल है. सड़क पर गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़क, यह सवाल आम लोगों की जुबान पर है. यह हाल झापा पंचायत के ग्राम बेंदुआरा से झापा होते हुए बारा चौक तक आने वाली सड़क का है.

  • पंचायत को सुखाड़ से मुक्ति दिलायेंगे: मुखिया

    जिले के कटकमसांडी प्रखंड का लुपूंग पंचायत देश के पंचायत प्रतिनिधियों के लिए प्रेरणादायक बन गया है. लुपूंग पंचायत के मुखिया दिलीप कुमार रविदास ने जल संरक्षण कर एक मिसाल पेश की है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लुपूंग पंचायत के जल संरक्षण को मन की बात में देशवासियों को बताया.

  • हूल दिवस का लक्ष्य सामाजिक चेतना में बदलाव लाना : कुलपति

    विनोबा भावे विश्वविद्यालय के आर्यभट्ट सभागार में हूल दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में कुलपति डॉ रमेश शरण ने कहा कि हूल दिवस का लक्ष्य आंतरिक चेतना को बदल कर समाज में परिवर्तन लाना और आपसी संबंधों में समन्वय स्थापित करना है.

  • पीजी में सुमन ने 1052 अंक लाकर बढ़ाया मान

    प्रखंड के ग्राम बच्छई निवासी चय परगना विश्वकर्मा समाज अध्यक्ष मिथिलेश्वर प्रसाद राणा की पोती सुमन कुमारी (पिता- उमेश कुमार राणा) ने विभावि से राजनीतिशास्त्र स्नातकोत्तर में प्रथम श्रेणी से पास कर समाज का मान बढ़ाया है.

  • आइसेक्ट विवि: विभिन्न कोर्सों में नये सत्र के लिए नामांकन शुरू

    मटवारी स्थित आइसेक्ट विवि में विभिन्न कोर्सों में नये सत्र के लिए नामांकन शुरू हो गया है. कुलसचिव डॉ मुनीष गोविंद ने बताया कि आइसेक्ट विवि कौशल आधारित क्वालिटी एजुकेशन के लिए प्रतिबद्ध है. यहीं कारण है कि आइसेक्ट विवि में विभिन्न विषयों में बीए, बीएससी, बीकॉम, एमए, एमएससी, एमकॉम, बीलिब, एमलिब के अतिरिक्त मैनेजमेंट के क्षेत्र में बीबीए, पीजीडीआरडी, एमबीए, कंप्यूटर साइंस व आइटी में डीसीए, पीजीडी

  • 'प्रभात खबर' जल बचाओ, जान बचाओ चित्र प्रदर्शनी 3 जुलाई को बड़कागांव में

    जल संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए ''प्रभात खबर'' द्वारा बड़कागांव प्रखंड के एंजल दीप प्ले स्कूल में चित्रांकन प्रतियोगिता कराया जायेगा. बच्‍चों के बीच जल बचाओ, जान बचाओ विषय दिया जायेगा. स्कूल के संस्थापक निर्देशक जितेंद्र कुमार ने बताया कि ''प्रभात खबर'' के जल बचाओ, जान बचाओ जागरूकता अभियान में हम सभी शिक्षक और छात्र-छात्राएं साथ में हैं.

  • चौपारण : चाल धंसने से दो महिलाओं की मौत, नरचाही एवं देवसर गांव में मातम

    चौपारण : हजारीबाग व चतरा जिले के चौपारण व मयूरहंड प्रखंड की सीमा पर लेढिया नदी के मुहाने पर रविवार को मटखाइन में दबने से दो महिलाओं की मौत हो गयी. मृतकों में मयूरहंड प्रखंड के ग्राम नारचाही निवासी अनिता देवी उर्फ अनीता देवी (48) पति-स्व वीरेंद्र सिंह एवं ग्राम देवसर निवासी कालिंदी देवी उर्फ कालो देवी (40) पति-रामजीवन सिंह शामिल हैं.

  • मिलिए झारखंड के 'जल पुरुष से', जिसकी तारीफ खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं

    हजारीबाग : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हजारीबाग के लुपूंग पंचायत में जल संरक्षण जागरूकता कार्य की प्रशंसा की है. पीएम ने रविवार को मन की बात में कटकमसांडी प्रखंड के लुपूंग के मुखिया दिलीप कुमार रविदास के संदेश को पूरे देश को सुनाया.

  • हजारीबाग/रांची :रातू के जवान सहित दो की मौत

    पुलिस पेट्रोलिंग जीप में ट्रक ने मारी टक्कर हजारीबाग/रांची : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के हजारीबाग-रामगढ़ एनएच-33 पर मोरांगी चौक के पास एक ट्रक ने पुलिस पेट्रोलिंग जीप में पीछे से टक्कर मार दी. इस हादसे में जवान अब्दुल मन्नान (सं-773) की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि पेट्रोलिंग वाहन के चालक राजकुमार पासवान (सं-1471) ने मेडिका में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. एक जवान विनय कुमार (सं-762) गंभीर रूप से घायल है.

  • हजारीबाग : एटीएम को गैस कटर से काट 37 लाख ले उड़े

    हजारीबाग : हजारीबाग जिले के टाटीझरिया में एसबीआइ एटीएम को गैस कटर से काट कर अपराधी 37.09 लाख रुपये लेकर फरार हो गये. घटना शुक्रवार देर रात की है.

  • हजारीबाग : एटीएम से 37.09 लाख ले उड़े चोर

    हजारीबाग जिले के टाटीझरिया में एसबीआइ एटीएम को गैस कटर से काट कर चोर 37.09 लाख रुपये लेकर फरार हो गये. घटना शुक्रवार देर रात की और घटनास्थल टाटीझरिया थाना से महज 100 मीटर की दूरी पर स्थित है. एटीएम एसबीआइ शाखा परिसर में लगा है.

  • मॉब लिंचिंग का विरोध, बरही में निकला न्याय मार्च

    सराइकेला के धताकीडीह में भीड़ के हाथों पिटाई से तबरेज अंसारी की मौत के विरोध में शनिवार को बरही में इंसाफ मार्च निकला. इसमें बरही, चौपारण, पदमा, बरकट्ठा व चंदवारा के विभिन्न समुदाय के लोग काली पट्टी बांध कर शामिल हुए. मार्च बरही मिडिल स्कूल के पास से निकला, जिसके बाद अनुमंडल कार्यालय तक गया. यहां राज्यपाल के नाम बरही एसडीओ को ज्ञापन सौंपा गया.

  • पुलिस जवान और चालक की मौत

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के हजारीबाग-रामगढ़ एनएच-33 पर मोरांगी चौक के पास अज्ञात वाहन ने पुलिस पेट्रोलिंग जीप को पीछे से धक्का मार दिया. इस हादसे में पुलिस के जवान अब्दुल मन्नान (सं-773) की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि पेट्रोलिंग वाहन के पुलिस चालक राजकुमार पासवान (सं-1471) और पुलिसकर्मी वि

  • सरकारी कार्यों में दें हिंदी को महत्व

    राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय क्षेत्र संकाय प्रभाग के हजारीबाग स्थित उपक्षेत्रीय कार्यालय में 13वां सांख्यिकी दिवस समारोह सह हिंदी कार्यशाला का आयोजन किया गया. वहीं प्रोफेसर पीसी महालनोविस की 126वीं जयंती पर भी कार्यक्रम आयोजित किये गये.

  • चौपारण में ट्रेलर के नीचे घुसी कार, दो घायल

    चौपारण के जीटी रोड स्थित केवला चौक पास शनिवार को एक वर्ना कार ट्रेलर के पीछे जा घुसी. हादसे में कार में सवार दो लोग घायल हो गये. ग्रामीणों ने घायलों को बरही अस्पताल पहुंचाया.

  • बरकट्ठा : खेलने के दौरान कुएं में डूबने से बच्चे की मौत

    बरकट्ठा थाना क्षेत्र के ग्राम मासीपीड़ी में एक बच्चे की कुएं में गिरने से मौत हो गयी. घटना शनिवार दोपहर की है. जानकारी के अनुसार खेलने के दौरान बच्‍चा एकाएक कुएं में गिर गया और डूबने से उसकी मौत हो गयी. बच्‍चे की पहचान ग्राम मासिपीड़ी निवासी नीरज कुमार (8 वर्ष), पिता- भुटानी महतो के रूप में हुई है.

  • बरकट्ठा : नाबालिग छात्रा को बहलाकर भगा ले गया शख्‍स, पिता ने थाने में लगायी गुहार

    प्रखंड क्षेत्र के ग्राम झिंगीबराई से एक नाबालिग छात्रा को भगाकर ले जाने का मामला सामने आया है. इस बाबत लड़की के परिजनों ने एक लिखित आवेदन बरकट्ठा थाने में दिया है. जिसमें लिखा है कि पिता ने लिखा है कि मेरी 15 वर्षीय नाबालिग पुत्री उत्क्रमित उच्‍च विद्यालय कलहाबाद में वर्ग दशम की छात्रा है.

  • हजारीबाग : झुरझुरी में पकड़े गये प्रेमी युगल की ग्रामीणों ने करायी शादी, लड़के के घर वाले फरार

    प्रखंड क्षेत्र के ग्राम झुरझुरी में पकड़े गये प्रेमी युगल की ग्रामीणों ने शादी करवा दी. जानकारी हो की ग्राम झुरझुरी निवासी छोटू प्रसाद, पिता डुगीलाल प्रसाद का प्रेम प्रसंग गांव के ही चांदो कुमारी, पिता डीहचंद प्रसाद के साथ चल रहा था. प्रेमी युगल को ग्रामीणों ने एक साथ पकड़ लिया. जिसके बाद शनिवार की सुबह प्रेमी युगल की शादी झुरझुरी गांव स्थित शिव मंदिर में करा दी गयी.

  • Jharkhand : पुलिस की पेट्रोलिंग जीप को ट्रक ने मारी टक्कर, एक जवान की मौत, तीन घायल

    हजारीबाग : हजारीबाग-रामगढ़ एनएच-33 पर स्थित मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मोरांगी चौक के पास अज्ञात वाहन ने पुलिस पेट्रोलिंग जीप को पीछे से ठोक दिया. हादसे में पुलिस के जवान अब्दुल मन्नान (सं-773) की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि पेट्रोलिंग वाहन के चालक राजकुमार पासवान (सं-1471) और पुलिसकर्मी विनय कुमार (सं-762) गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • घर से डेढ़ लाख नकद समेत जेवरात

    थाना क्षेत्र के बुढ़ीडीह गांव निवासी प्रयाग यादव के घर में गुरुवार की रात चोरी की घटना घटी. अपराधी घर का ताला तोड़ अंदर घुसे और नगद डेढ़ लाख रुपये समेत सोने चांदी के जेवराच व जमीन के कागजात समेत चेकबुक आदि की चोरी कर फरार हो गये.

  • सूरजपूरा पैक्स के नये भवन का उदघाटन

    रोमी बंगला चौक स्थित सुरजपूरा पैक्स लिमिटेड के नये भवन का उदघाटन नाबार्ड के डीडीएम प्रेम प्रकाश सिंह और पैक्स अध्यक्ष वासुदेव मेहता ने संयुक्त रूप से किया. डीडीएम श्री सिंह ने कहा कि सुरजपूरा पैक्स पूरे हजारीबाग जिले में बेहतर कार्य करनेवाले पैक्सों में से है. 1978 में स्थापित इस पैक्स में लगभग तीन हजार खाताधारी हैं.

  • अब तक नहीं लगी स्ट्रीट लाइट एक चापानल भी हुआ सपना

    नगर निगम के पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि के विवाद में हजारीबाग शहर का विकास कार्य बाधित है. शहर की स्थिति बदतर होती जा रही है. खास कर नगर निगम में शामिल होनेवाले नये वार्डों की स्थिति और भी अधिक दयनीय है. यहां विकास को कोई काम नहीं हो पा रहा है.

  • हत्या का आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर

    कटकमदाग थाना क्षेत्र के कुसुंभा गांव के उमेश यादव की हत्या के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है. ज्ञात हो कि 23 जून की रात जमीन विवाद को लेकर गांव के उमेश यादव की हत्या उसके छोटे भाई पारा शिक्षक संजय यादव ने समर्थकों के साथ कर दी थी.

  • Relentless यशवंत सिन्हा की आत्मकथा अगले महीने होगी लॉन्च

    नयी दिल्ली : पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा इसी जुलाई में अपनी आत्मकथा लेकर आ रहे हैं. प्रकाशक ब्लम्सबरी इंडिया ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की. ''रिलेंटलेस'' नामक यह पुस्तक नौकरशाह से नेता बने सिन्हा की कहानी पेश करेगी.

  • हजारीबाग : ग्रामीण बैंक में 3.32 लाख की डकैती

    चलकुशा (हजारीबाग) : हजारीबाग के अलगडीहा स्थित झारखंड ग्रामीण बैंक की चलकुशा शाखा में गुरुवार को डकैतों ने धावा बोला और 3.32 लाख रुपये की डकैती डाल फरार हो गये. अपराधियों की संख्या पांच थी और वे दो बाइक पर सवार होकर आये थे. सबके हाथ में रिवाल्वर था.

  • कर्मचारियों को मिलेगा वेतन वृद्धि का लाभ

    विभावि सिंडिकेट की बैठक गुरुवार को कुलपति प्रो रमेश शरण की अध्यक्षता में हुई. इसमें 13 एजेंडों पर निर्णय लिये गये. बैठक में विभावि के सभी अंगीभूत कॉलेज एवं विभावि परिसर स्थित सभी कार्यालयों में कार्यरत अनुबंध कर्मी एवं दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये.

  • पत्नी व प्रेमी ने रची थी हत्या की साजिश

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के अमनारी गांव निवासी विकास कुमार की हत्या उसकी पत्नी कंचन देवी ने अपने प्रेमी के हाथों करायी थी. मामले का खुलासा होने के साथ ही पुलिस ने मुख्य आरोपी शिवनंदन और मृतक की पत्नी कंचन देवी को गिरफ्तार कर लिया और गुरुवार को जेल भेज दिया.

  • पत्नी की गला दबा कर की हत्या, मातम

    चुरचू थाना क्षेत्र के नगड़ी गांव में 26 जून की रात विवाद के बाद पति कृष्णा मेहता ने पत्नी विनीता देवी (28) की गला दबा कर हत्या कर दी. मृतक के भाई वजीर महतो ने इसकी जानकारी चुरचू थाना को दी. सूचना के बाद पुलिस गांव पहुंची और महिला के शव को कब्जे में लेने के बाद पोस्टमार्टम के लिए हजारीबाग भेज दिया.

  • बड़कागांव : एक सप्‍ताह से डंप किये गये कोयले में लगी है आग, दर्जनों गांव में फैला प्रदूषण

    बड़कागांव पंकरी बरवाडीह स्थित एनटीपीसी के मां अंबे कंपनी द्वारा डंप किये गये कोयले में लगभग एक सप्ताह से आग लगी है. जिस कारण करोड़ों रुपये की क्षति हुई है. आग की लपटें इतनी तेज है कि दूर-दूर से आग की लपटें देखी जा सकती हैं.

  • िजधर देखो गंदगी, िनगम की गाड़ी भी ब्रेकडाउन

    हजारीबाग नगर निगम में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस कारण बोर्ड की नियमित बैठक नहीं हो पा रही है. 28 अप्रैल-2018 को नगर निगम का गठन हुआ था. इसके साथ ही शहर में 36 वार्डों का भी गठन किया गया था. निकाय चुनाव के बाद प्रत्येक माह बोर्ड की बैठक तय की गयी थी, लेकिन विवाद के कारण निगम की स्थिति दयनीय हो गयी.

  • पेट्रोल पंपों पर प्रदूषण नियंत्रण जांच केंद्र अनिवार्य नहीं, तो लाइसेंस रद्द

    जिले के सभी पेट्रोल पंपों पर प्रदूषण नियंत्रण जांच केंद्र स्थापित करना अनिवार्य है. इस संबंध में प्रभारी जिला परिवहन पदाधिकारी डेविड बलिहार ने पेट्रोल पंप मालिकों के साथ बैठक कर 15 दिनों के अंदर अपने-अपने पेट्रोल पंपों पर प्रदूषण नियंत्रण जांच केंद्र (पीयूसी) स्थापित करने का निर्देश दिया है.

  • साला की शादी में आये थे जीजा, कुआं में डूबे, मौत

    प्रखंडके ग्राम बरवां में साला की शादी में शामिल होने ससुराल आये जीजा की मौत कुआं में डूब जाने से हो गयी. घटना के बाद शादी के जश्न का माहौल गम में बदल गया. जानकारी के अनुसार हो कि गया के पडैया निवासी अर्जुन सिंह (38) पिता-स्व शिवबालक सिंह अपने साले पप्पू प्रसाद (पिता-स्व प्रेम महतो) की शादी में शामिल होने आये थे. मंगलवार को शादी थी.

  • डीडीसी ने कंपोजिट कंट्रोल रूम में सुनी जनता की शिकायतें

    डीडीसी विजया जाधव ने कंपोजिट कंट्रोल रूम में विकास से संबंधित शिकायतें सुनी. श्री जाधव ने दो दर्जन से अधिक फोन कॉल का जवाब दिया. चलकुशा निवासी रामकिशुन साव ने सड़क की समस्या उठायी. वहीं बरकट्ठा के ही राजेंद्र कुमार सरकारी भूमि पर छज्जा निकालने, चुरचू रोड के इस्लाम अंसारी ने क्षेत्र में हाई वोल्टेज आने से विद्युत बाधित होने की शिकायत की.

  • सर्पदंश से दो दिन में दो मासूम की मौत

    हजारीबाग जिले के कटकमसांडी व कटकमदाग प्रखंड में दो दिनों के अंदर सर्पदंश से दो मासूमों की मौत हो गयी. इनमें कटकमसांडी प्रखंड के कठौतिया गांव निवासी राजेश प्रसाद की तीन वर्षीय पुत्री सिमरन कुमारी और कटकमदाग प्रखंड के ओदरना गांव के दशरथ गंझू के तीन वर्षीय पुत्र विवेक कुमार शामिल हैं.

  • बड़कागांव की उमा कुमारी को राज्‍यपाल के हाथों उत्कृष्ट शिक्षिका का पुरस्कार मिला

    हजारीबाग जिले के बड़कागांव निवासी राजू कुमार सोनी की पत्नी उमा कुमारी को उत्कृष्ट शिक्षिका के रूप में बुधवार को रांची में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू द्वारा गोल्ड मेडल और नगद 10,000 की राशि देकर सम्मानित किया गया.

  • साले की शादी में शामिल होने ससुराल आये जीजा की कुएं में डूबने से मौत

    प्रखंड क्षेत्र के ग्राम बरवां में साला की शादी सामारोह में शामिल होने ससुराल आये जीजा की कुएं में डूबने से मौत हो गई. घटना के बाद शादी के घर का माहौल मातम में बदल गया. जानकारी हो कि ग्राम कुरमाइन थाना पडैया जिला गया के निवासी अर्जुन सिंह अपने साले पप्पू प्रसाद की शादी में शामिल होने बरवां गांव आये थे.

  • सरकार बिजली-पानी उपलब्ध कराये, नहीं तो होगा आंदोलन

    बिजली-पानी समेत बुनियादी मुद्दों को लेकर झामुमो जिला समिति की ओर से मंगलवार को एक दिवसीय धरना का आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष शंभुलाल यादव ने की.

  • दिनचर्या में हिंदी को करें शामिल

    नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक मंगलवार को एसबीआइ क्षेत्रीय कार्यालय के सभा कक्ष में हुई. इसका उदघाटन कार्यान्वयन कमेटी के उप-निदेशक निर्मल कुमार दुबे, सूर्य नारायण पांडेय, नाराकाश के अध्यक्ष रमेश बेहरा, क्षेत्रीय कारोबार प्रबंधक मदन मोहन बरियार ने संयुक्त रूप से किया.

  • सीसीएल डीएवी के लिए उपलब्ध करायेगी बस

    सीसीएल चरही महाप्रबंधक कार्यालय सभागार में एरिया वेलफेयर कमेटी की बैठक सीसीएल महाप्रबंधक एसके सिंह की अध्यक्षता में हुई. बैठक में आवास, पानी, बिजली, सफाई, सड़क, स्कूल बस, डॉक्टर, स्पोटर्स, कैटीन, शौचालय, रेस्ट सेलटर समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई.

  • झामुमो का बरही अनुमंडल कार्यालय के समक्ष धरना

    : झारखंड मुक्ति मोर्चा की ओर से मंगलवार को बरही अनुमंडल कार्यालय के समक्ष एकदिवसीय दिया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष रंजीत पांडेय ने की. वक्ताओं ने जन समस्याओं को लेकर सरकार को कोसा. केंद्रीय कमेटी सदस्य विनोद विश्वकर्मा ने कहा कि राज्य की जनता बिजली, पानी, शिक्षा, स्वस्थ्य, बेरोजगारी और विस्थापन से त्रस्त है.

  • अमनारी गांव के युवक की हत्या

    हजारीबाग जिला के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के अमनारी गांव के विकास कुमार उर्फ अनील कुमार पिता सुभाषचंद प्रसाद की अपराधियों ने 23 जून की रात हत्या कर दी. उसका शव फोरलेन के किनारे सिंघानी गांव के मंडरियाटांड़ में सोमवार सुबह मिला.

  • आरोपी पति को उम्र कैद

    दहेज हत्या के मामले में पति सुरेश प्रसाद पिता रामेश्वर प्रसाद को आजीवन कारावास के साथ 10 हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनायी गयी. यह निर्णय प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश रमेश कुमार की अदालत में सुनाया गया. दहेज हत्या का यह मामला बरकट्ठा थाना से संबंधित था.

  • कार्यपालक ने महापौर को डीजल और पेट्रोल लेने पर रोक लगायी

    हजारीबाग नगर निगम महापौर रौशनी तिर्की को निगम से मिलनेवाले डीजल-पेट्रोल पर रोक लगा दिया गया है. यह आदेश कार्यपालक पदाधिकारी सुरेश यादव ने 20 जून को पत्र जारी कर दिया है. गौरतलब है कि वर्ष 2013 में निगम बोर्ड की बैठक में निर्णय लिया गया था कि महापौर और उपमहापौर को निगम से डीजल व पेट्रोल मिलेगा.

  • फांसी लगाकर महिला ने आत्महत्या की

    सदर थाना क्षेत्र के कुम्हारटोली मुहल्ला में देवकी देवी पति दिनेश कुमार राम ने फांसी लगा कर सोमवार को आत्महत्या कर ली. परिजनों ने पुलिस के समक्ष बताया कि देवकी देवी और उसके पति के बीच मामूली विवाद हुआ था. रात में बच्चों को खाना खिला कर देवकी ने खुद खाना नहीं खाया.

  • जिले के डेढ़ लाख किसान होंगे लाभान्वित

    प्रधानमंत्री कृषि सम्मान निधि योजना के तहत जिले के डेढ़ लाख किसान लाभान्वित होंगे. यह जानकारी स्वास्थ्य, चिकित्सा एवं परिवार कल्याण मंत्री सह हजारीबाग के प्रभारी मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने सोमवार को दी. उन्होंने कहा कि जल्द ही झारखंड के किसानों को बीमा दिया जायेगा. 22 लाख किसानों को

  • विद्यालय में चोरी से मध्याह्न भोजन प्रभावित

    राजकीय मध्य विद्यालय, हेसालौंग मेंं चोरों ने रविवार की रात दो कमरों की कुंडी तोड़ कर हजारों के कई सामान की चोरी कर ली. इससे बच्चों का मध्याह्न भोजन प्रभावित हो गया है. सोमवार को बच्चों को भोजन के बदले बिस्कुट दी गयी है. इसकी लिखित सूचना विद्यालय के प्रधानाध्यापक रामनाथ महतो व विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष संजय गोप ने गिद्दी थाना को दी.

  • चौपारण : महिला की मौत पर डॉक्‍टर से मारपीट के मामले ने पकड़ा तूल, हड़ताल पर गये चिकित्‍सक

    प्रखंड के ग्राम पंचायत चयखुर्द में प्रसव के बाद महिला की मौत को लेकर डॉक्टर के साथ हुई मारपीट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. मारपीट की घटना में शामिल लोगों की गिरफ्तारी एवं सुरक्षा की मांग को लेकर स्वास्थ्यकर्मी अस्पताल में सोमवार को सांकेतिक हड़ताल पर बैठ गये. स्वास्थ्यकर्मियों को हड़ताल पर बैठ जाने के कारण अस्पताल में इलाज के लिए आये रोगियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा.

  • हजारीबाग में युवक को फोन करके घर से बुलाया और मार डाला

    हजारीबाग : हजारीबाग जिला के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में एक युवक को घर से बुलाकर उसकी हत्या कर दी गयी. मुफस्सिल थाना अंतर्गत अमनारी गांव में रविवार देर रात युवक की हत्या हुई. सोमवार की सुबह उसका शव फोर लेन के किनारे सिंघानी गांव के मंद्रया टांड़ के निकट पड़ा मिला. मृतक की पहचान सुभाषचंद प्रसाद के पुत्र विकास कुमार उर्फ अनिल के रूप में हुई है.

  • आधा शहर ब्लैकआउट

    हजारीबाग जिले में मॉनसून के पहली बारिश में ही बिजली की हालत पस्त हो गयी. शहरी इलाके के कई हिस्सों में पिछले 22 घंटे से बिजली गुल है. ग्रामीण क्षेत्रों में भी पिछले 36 घंटे से बिजली नहीं है. बिजली नहीं रहने से शहर में पानी की आपूर्ति पूरी तरह से ठप है. पानी के लिए लोग इधर-उधर भटक रहे हैं.

  • पति-पत्नी ने खाया जहर, स्थिति गंभीर

    बरही निवासी संजय प्रसाद साव व उनकी पत्नी सुनीता देवी ने शनिवार को जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया. स्थिति बिगड़ने पर आनन-फानन में परिजन

  • बड़कागांव और बरकट्ठा में

    प्रखंड के बड़कागांव पूर्वी पंचायत के ग्राम अरहरा के पास जामुन के पेड़ के पास वज्रपात से एक 10 वर्षीय छात्र बादल कुमार (पिता-तुलेश्वर ठाकुर) की मौत हो गयी. वहीं एक अन्य छात्र सूरज कुमार को भी झटका लगा. सूरज का इलाज स्थानीय अस्पताल में हो रहा है. घटना की सूचना मिलते ही बड़कागांव पूर्वी पंचायत के मु

  • चौपारण : प्रसव के बाद महिला की मौत, प्राइवेट क्लिनिक में बैठे सरकारी डाक्टर के साथ मारपीट

    प्रखंड के सामुदायिक अस्पताल में कार्यरत डॉ धीरज कुमार के साथ शनिवार को मारपीट की गयी. घटना में डॉ धीरज को हल्की चोटें आयी हैं. डॉक्‍टर प्रसव के दौरान महिला के इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप है. घटना उस समय घटी जब डॉ धीरज आये दिनों की तरह पायल फार्मा प्राइवेट क्लिनिक में बैठकर रोगियों को देख रहे थे.

  • नियमित करें योग, तन-मन रहेगा निरोग

    अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर हजारीबाग स्टेडियम में जिला स्तरीय योगाभ्यास शिविर लगा. शिविर में सुबह छह बजे से ही लोग जुटने लगे थे. इसका शुभारंभ सदर विधायक मनीष जायसवाल, आयुक्त विमल, डीसी रविशंकर शुक्ला व एसपी मयूर पटेल ने संयुक्त रूप से किया. डीसी ने कहा कि योग भारतीय संस्कृति की एक धरोहर है, जो आदि काल से चली आ रही है.

  • बरही में विधायक, एसडीओ व डीएसपी ने एक साथ किया योग

    अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर शुक्रवार को बरही प्रखंड मैदान में योग शिविर का आयोजन किया गया. उद्घाटन बरही विधायक मनोज कुमार यादव, एसडीओ राजेश्वरनाथ अलोक व बरही डीएसपी मनीष कुमार ने किया.

  • ओमी चौधरी हत्याकांड के मामले में एक हिरासत में

    ओमी चौधरी हत्याकांड के मामले में बड़कागांव पुलिस अनुमंडल अधिकारी अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में छापामारी की गयी. इस दौरान एक युवक को हिरासत में लिया गया. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने एक कुआं से एक गमछा में बंधे चार पिस्टल बरामद की है.

  • हजारीबाग : जेजेएमपी ने बड़कागांव में ओमी चौधरी की हत्या की ली जिम्मेवारी

    बड़कागांव डेली मार्केट बसरिया मुहल्ला निवासी ओमी चौधरी की हत्या की जिम्मेवारी झारखंड जनमुक्ति परिषद (जेजेएमपी) संगठन ने ली है. संगठन के सदस्य शशिकांत जी ने संगठन के लेटर हेड पर प्रेस विज्ञप्ति पत्रांक 185/19 दिनांक 21/6/2019 जारी करते हुए कहा है कि ओमी चौधरी की हत्या का मैं संगठन की तरफ से जिम्‍मेवारी लेता हूं.

  • बेहतर समाज के निर्माण में शिक्षक महत्वपूर्ण कड़ी: डीसी

    शिक्षा विभाग की ओर से नियुक्ति पत्र वितरण को लेकर नगर भवन में कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में डीसी रविशंकर शुक्ला ने 350 नये शिक्षक-शिक्षिकाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा. मौके पर डीसी ने कहा कि बेहतर समाज के निर्माण में शिक्षक महत्वपूर्ण कड़ी है. शिक्षकों को अपनी जिम्मेवारी समझने की जरूरत है.

  • अज्ञात अपराधियों ने एक व्यक्ति को मारी गोली, मौत

    बड़कागांव डेली मार्केट निवासी अमिताभ पासी उर्फ ओमी चौधरी (38), पिता- द्वारिका पासी को एक पेट्रोल पंप के निकट अज्ञात चार अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी. ओमी चौधरी भी कई आपराधिक मामलों में अभियुक्त था. चार अपराधी दो बाइक पर सवार होकर बड़कागांव मुख्य चौक आये थे. अपराधियों ने मीट दुकान के सामने पांच छह राउंड गोली चला कर घटना

  • कुरहा के एक घर में चोरी थाना में दिया आवेदन

    थाना क्षेत्र के इचाक-कुरहा पथ पर रामनगर निवासी नागेश्वर प्रसाद मेहता के घर बुधवार की रात चोरी हो गयी. चोरों ने दीवार के सहारे छत पर चढ़ गये, फिर गेट की दीवार को तोड़ कर अंदर घुसे. चोरों ने अलमीरा व बक्शा को तोड़ कर बर्तन, चांदी के जेवरात, पंखा, रेफ्रिजरेटर व टुल्लू पंप समेत करीब एक लाख, 25 हजार रुपये की संपत्ति चुरा लिये.

  • इलाज में देर होने से घायल नीलगाय की हुई मौत

    प्रखंड के वन प्रक्षेत्र के कंकरोला जंगल से वन विभाग ने घायल नीलगाय को पकड़ा है. प्यास के कारण नीलगाय जंगल से भाग कर गांव की ओर आ गयी. गांव वालों को देखते नीलगाय फिर जंगल की ओर भागने लगी. भागने के क्रम में गड्ढे में गिरने से नीलगाय गंभीर रूप से घायल हो गयी.

  • प्रबंधन ने मजदूरों की मांगों की अनदेखी की

    चीतपुरनी स्टील प्राइवेट लिमिटेड मजदूर संघ 15 माइल ने फैक्ट्री प्रबंधन को सुरक्षा की दृष्टिकोण से अपनी मांगें रखी थी. लेकिन प्रबंधन इनकी मांगों को हमेशा अनदेखी की. संघ की मांग में 36 दिन वार्षिक छुट्टी, वार्षिक होली डे आठ दिन, वार्षिक बोनस, सालाना ग्रोस का 8.33 प्रतिशत देने, मासिक वेतन बैंक खाते में देने, सैलरी स्लिप देने, मासि

  • बड़कागांव में दिन दहाड़े अपराधियों ने गोली मारकर एक शख्‍स की कर दी हत्‍या

    बड़कागांव डेली मार्केट निवासी अमिताभ पासी उर्फ ओमी चौधरी (38 वर्ष), पिता द्वारिका पासी को पूर्व विधायक लोकनाथ महतो के पेट्रोल पंप के निकट अज्ञात चार अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. ओमी चौधरी भी आपराधिक प्रवृति का था और कई मामले में अभियुक्त था.

  • नगर निगम बोर्ड और स्थायी समिति की बैठक में हुए निर्णय का अनुपालन नहीं करते है पदाधिकारी

    नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी द्वारा काम नहीं किये जाने से नाराज निगम अध्यक्ष रोशनी तिर्की समेत कई वार्ड पार्षदों ने बुधवार को पदाधिकारी के कक्ष में ताला जड़ दिया. वार्ड पार्षदों ने आरोप लगाया है कि नगर निगम बोर्ड व स्थायी समिति की बैठक में लिये गये निर्णय का अनुपालन कार्यपालक पदाधिकारी सुरेश यादव नहीं करते है.

  • सड़क दुर्घटना रोकने को लेकर रोड सेफ्टी की बैठक

    जिले में लगातार हो रही सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम लेकर रोड सेफ्टी की बैठक प्रभारी डीटीओ की अध्यक्षता में हुई. इसमें एनएचआइ, पीडब्ल्यूडी, मोटरयान निरीक्षक के अलावा रोड सेफ्टी के अधिकारी व कर्मी शामिल थे. प्रभारी डीटीओ डेविड बलिहार ने बताया कि एनएचआइ अधिकारियों को कई निर्देश दिये गये है.

  • महिला के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले में प्राथमिकी दर्ज

    सदर थाना में विधवा महिला के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले में बुधवार को मामला दर्ज किया गया. दर्ज मामले के अनुसार मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सिंघानी गांव के अमरेश पासवान, उसकी भाभी व अन्य चार अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है. यह मामला पीड़िता के बयान पर सदर थाना कांड संख्या 189-17 में दर्ज किया गया है.

  • पार्क के फूल मुरझाये, टूट गये बच्चों के झूले

    बरही स्थित एपीजे अब्दुल कलाम पार्क की दशा बिगड़ गयी है. पार्क के बने दो साल, तीन महीने हुए है. इसका उद्घाटन 10 मार्च 2017 को हुआ था. इतनी जल्दी इस पार्क की दशा खराब हो जायेगी, यह किसी ने सोचा नहीं था. पार्क में लगे तरह-तरह के फूल व पौधे मुरझा गये हैं. मध्य हिस्से में लगायी गयी घास भी नहीं बची है.

  • राहुल गांधी का जन्मदिन मनाया गया

    हजारीबाग युवा कांग्रेस व एनएसयूआइ जिला कमेटी ने दिव्य कल्याण आश्रम में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राहुल गांधी के जन्मदिन पर पेड़ लगा कर और वहां के बच्चों के बीच में पढ़ाई की सामग्री देकर मनायी.

  • नीतू कुमारी बनी प्रधानमंत्री

    राजकीय मध्य विद्यालय, गिद्दी सी में बुधवार को बाल संसद का गठन किया गया. इसमें अध्यक्ष गुलाब अंसारी, प्रधानमंत्री नीतू कुमारी, उप प्रधानमंत्री आर्यन कुमार, स्वास्थ्य मंत्री कोमल कुमारी, उप स्वास्थ्य मंत्री पीयूष कुमार, स्वच्छता मंत्री विष्णुदेव कुमार, उप स्वच्छता मंत्री साबिया कौशर, सुरक्षा मंत्री संतोष

  • बरकट्ठा और चलकुशा के कई स्कूलों में मध्याह्न भोजन बंद

    बरकट्ठा एवं चलकुशा में भीषण गर्मी से पेयजल का संकट गहरा गया है. गर्मी का आलम यह है कई स्कूलों में मध्याह्न भोजन बंद हो गया है. बरकट्ठा प्रखंड के उत्क्रमित मवि गयपहाड़ी, उत्क्रमित मवि जमुआ तथा उत्क्रमित मवि ज्वाड पहाड़पुर में पानी नहीं रहने से मध्याह्न भोजन बंद है.

  • जन सरोकार से जुड़े मुद्दों पर कोताही बर्दाश्त से बाहर, होगी कार्रवाई

    जन सरोकार से जुड़े मुद्दे काफी अहम हैं. इन मुद्दों के साथ जनता का सीधा संबंध होता है. विद्युत व पेयजलापूर्ति को लेकर आमजनों को हो रही परेशानी को नजर अंदाज नहीं किया जा सकता. पूर्व में विद्युत व पेयजल आपूर्ति को सुचारु करने को लेकर समय सीमा निर्धारित की थी.

  • भूख हड़ताल, आंदोलन की चेतावनी

    सीएससी तापिन साउथ कोल डंप यार्ड समिति की ओर से तापिन साउथ में कोयला उपभोक्ता केंद्र चालू करने की मांग को लेकर सीसीएल हजारीबाग कोयलांचल क्षेत्र के महाप्रबंधक चरही कार्यालय के समक्ष एकदिवसीय भूख हड़ताल की गयी.

  • चोरी की तीन बाइक के साथ दो गिरफ्तार

    प्रखंड के अलग-अलग गांवों से पुलिस ने मंगलवार को बाइक चोरी के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. दोनों के घरों से चोरी की तीन बाइक बरामद की गयी. गिरफ्तार सिंघरावां गांव निवासी महेश कुमार (पिता- तुलसी साव)के घर से पुलिस ने एक बुलेट एवं एक स्कूटी बरामद की है.

  • महिलाएं सबल होंगी, तो मजबूत होगा समाज

    इलाहाबाद बैंक आरएसइटीआइ हजारीबाग व झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी के तत्वावधान में मंगलवार को कोदवे-रोयांग में 10 दिवसीय मशरूम उत्पादन प्रशिक्षण शिविर का समापन किया गया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि इलाहाबाद बैंक आरएसइटीआइ के निदेशक नंदकुमार हैरेंज ने कहा कि गरीब महिलाएं सबल होंगी, तभी हमारा समाज मजबूत बन सकता है.

  • बरकट्ठा : पानी की किल्लत से स्कूलों में MDM बंद, पेयजल के लिए तरस रहे छात्र

    बरकट्ठा एवं चलकुशा प्रखंड क्षेत्र में पड रही भीषण गर्मी में पेयजल संकट गहराने से कई स्कूलों में मिड डे मील मध्याह्न भोजन बंद है. बरकट्ठा प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय गयपहाड़ी, उत्क्रमित मध्य विद्यालय जमुआ तथा उत्क्रमित मध्य विद्यालय ज्वाड पहाड़पुर में पानी की किल्लत से एमडीएम बंद है.

  • इधर-उधर भटकते दिखे मरीज, फिर लौटे वापस

    पश्चिम बंगाल में चिकित्सकों के साथ की गयी मारपीट के विरोध में आइएमए व इंडियन डेंटल एसोसिएशन हजारीबाग इकाई के संयुक्त आह्वान पर सोमवार को जिले भर के चिकित्सक एकदिवसीय हड़ताल पर रहें. सदर अस्पताल के साथ-साथ सभी सरकारी अस्पतालों व निजी क्लिनिकों में चिकित्सक अनुपस्थित रहें, जिससे मरीजों को आवश्यक सेवा से वंचित होना पड़ा. सदर अस्पताल परिसर में सन्नाटा पसरा था.

  • सदर अस्पताल में सिटी स्कैन सेवा शुरू

    सदर अस्पताल जारीबाग में सोमवार को सिटी स्कैन सेवा शुरू हुई. इसकी शुरुआत विधायक मनीष जायसवाल व सिविल सर्जन डॉ ललिता वर्मा ने संयुक्त रूप से किया. मौके पर विधायक ने कहा कि सिटी स्कैन मशीन की सेवा शुरू होने से आम जनता को इसका लाभ मिलेगा.

  • सरकारी कुआं में जहर डालने से जहरीला हुआ पानी, हादसा टला

    परासी पंचायत के धंगरपाला मुहल्ले में राजू राम के घर के पास सरकारी कुआं में जहरीले पदार्थ डालने से पानी जहरीला हो गया. सुबह में ही कुएं में जहर डालने की जानकारी लोगों बीच फैल गयी. जिस बड़ा हादसा टल गया. इसकी सूचना मिलते मुखिया प्रतिनिधि सह भाजपा नेता अशोक कपरदार,

  • दलित लड़की को अविलंब बरामद करने की मांग

    झारखंड राज्य अनुसूचित जाति अधिकार मोर्चा ने सोमवार को एकदिवसीय धरना दिया. अध्यक्षता प्रदेश संरक्षक महेंद्र पासवान व संचालन प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश पासवान व प्रवक्ता बलराम राम ने किया. 13 अप्रैल को इचाक प्रखंड के बोंगा ग्राम स्थित एक दलित लड़की रूबी कुमारी का अपहरण कर लिया गया, जिसकी आज तक बरामदगी नहीं हो पायी है.

  • क्लैट में इडु वर्ल्ड से दो विद्यार्थियों का चयन

    विशाल मेगा मार्ट के समीप इडु वर्ल्ड हजारीबाग से दो विद्यार्थियों का चयन क्लैट 2019 में हुआ है. ओम पांडेय का चयन चाणक्य लॉ विवि पटना व अदिति का चयन धर्मशाला नेशनल लॉ विवि जबलपुर के लिए हुआ है. क्लैट, आइलैट, दिल्ली विवि व अन्य तीन व पांच वर्षीय लॉ (एलएलबी) में नामांकन के लिए कोचिंग शुरू हो गयी है.

  • रन फॉर योग में दौड़ा हजारीबाग

    जनता में योग के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से जिला प्रशासन ने शनिवार को रन फोर योग कार्यक्रम का आयोजन किया. जिला खेल पदाधिकारी विनोद कुमार ने इसे हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. कार्यक्रम की शुरुआत कैनरी हिल से हुई. कर्जन ग्राउंड स्टेडियम में कार्यक्रम का समापन हुआ. इसमें काफी संख्या में स्कूली बच्चों ने भाग लिया. विनोद कुमार ने कहा कि आप सभी प्रतिदिन योग करें.

  • सीएम का फूंका पुतला, प्रदर्शन

    रांची के कोकर स्थित भगवान बिरसा की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किये जाने के विरोध में हजारीबाग आदिवासी छात्र संघ ने समाहरणालय गेट के समक्ष शनिवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास का पुतला फूंका. वहीं विरोध-प्रदर्शन किया. वक्ताओं ने कहा कि असामाजिक तत्वों ने आज बिरसा की प्रतिमा को ध्वस्त किया है, कल उसके अनुयायियों पर जुल्म किया जायेगा.

  • दनुआ घाटी की जांच के लिए दिल्ली से पहुंची टीम

    राष्ट्रीय राजमार्ग एनएच-दो चौपारण दनुआ-भनुआ घाटी में लगातार हो रही सड़क दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए 14 जून को दिल्ली से एनएचआइ की तीन सदस्यीय टीम पहुंची.

  • एनएचआइ को सौंपी जायेगी रिपोर्ट

    राष्ट्रीय राजमार्ग एनएच-दो चौपारण दनुआ-भनुआ घाटी में लगातार हो रही सड़क दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए 14 जून को दिल्ली से एनएचआइ की तीन सदस्यीय टीम पहुंची.

  • खतियानी परिवार की बैठक में पेयजल पर चर्चा

    खतियानी परिवार की साप्ताहिक बैठक कांग्रेस कार्यालय परिसर में शनिवार को हुई. इसकी अध्यक्षता डॉ रामप्यारे मिश्र ने की. बैठक में सदर प्रखंड सह अंचल कार्यालय से जुड़ी समस्याओं पर चर्चा की गयी. वक्ताओं ने कहा कि प्रखंड परिसर में सुदूरवर्ती क्षत्र से आनेवाले लोगों के लिए पेयजल की कोई व्यवस्था नहीं है.

  • निगम ने वापस लौटाया तीन दिन का अल्टीमेटम

    शहर में सफाई कार्य करनेवाले आउटसोर्सिंग मजदूरों को निगम ने शुक्रवार को वापस लौटा दिया. उनसे काम नहीं लिया गया. जानकारी के अनुसार निगम क्षेत्र में सफाई के लिए आउटसोर्सिंग कंपनी ने 150 मजदूरों का एकरारनामा निगम के साथ किया है, लेकिन कभी भी निर्धारित मजदूरों से सफाई नहीं करायी गयी.

  • खोरठा फिल्म पिक्चर अभी बाकी है की लांचिंग आज

    खोरठा भाषा में बनी फीचर फिल्म पिक्चर अभी बाकी है का म्यूजिक लांचिंग 15 जून को झंडा चौक स्थित राहुल डांस एकेडमी में सदर विधायक मनीष जायसवाल शाम तीन बजे करेंगे.

  • तसला-बाल्टी लेकर महिलाएं पहुंचीं बीडीओ के पास, हुई नारेबाजी

    भीषण गर्मी से चौपारण का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. कई गांवों में पेयजल की समस्या बढ़ती जा रही है. गांव में पानी के लिए कुआं या चापानल पर अहले सुबह से लोगों की भीड़ लग रही है. सबसे विकराल स्थिति ललकी माटी एवं लोहा बरथान की है. ललकी माटी 35 घर का गांव है

  • बेरोजगारों को मिला रोजगार

    श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग की ओर से आइटीआइ परिसर में गुरुवार को एकदिवसीय दत्तोपंत ठेंगड़ी रोजगार मेला-2019 लगा. इसका उद्घाटन सदर विधायक मनीष जायसवाल और महापौर रोशनी तिर्की ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया. अवर प्रादेशिक नियोजनालय के निदेशक साधुशरण ने अतिथियों का स्वागत किया.

  • हटाये जा सकते हैं आउटसोर्सिंग मजदूर

    नगर निगम क्षेत्र में समुचित सफाई के मुद्दे को लेकर गुरुवार को बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता उप-महापौर राजकुमार लाल ने की. उपस्थित सभी वार्ड पार्षदों ने निर्णय लिया कि सफाई कार्य के लिए आउटसोर्सिंग से लेबर रखने पर भी वार्ड की नियमित सफाई नहीं हो पाती है. अगली बैठक में आउटसोर्सिंग हटाने का निर्णय लिया जायेगा.

  • अंतर जिला स्तरीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता आज से

    झारखंड राज्य अंतर जिला टेबुल टेनिस प्रतियोगिता 14 से 16 जून तक देवघर के सुभाषचंद्र बोस इंडोर स्टेडियम में होगी. इसमें हजारीबाग से लगभग 18 खिलाडी भाग लेंगे. चयनित खिलाडियों में श्रेष्ठ, शुभम, अंजनी, सामर्थ, अमृत, सामृद्ध, अनमोल, अर्णव, सुभम सिन्हा, प्रतीक, अनुभव, सुजल, ज्योति, शैली, प्रेरणा, सुजल गंगोत्री, आयुष इत्यादि हैं.

  • दबंग का जलमीनार पर कब्जा

    प्रखंड के परासी पंचायत स्थित कुटुमसुकरी साव मुहल्ला में निर्मित जलमीनार से लोगों को पानी नहीं मिल रहा है. जलमीनार का निर्माण सत्यनारायण रविदास की जमीन पर हुआ है. पहले यहां के लोगों को प्रतिदिन सुबह में मुश्किल से आधा घंटा पानी मिलता था. पिछले एक सप्ताह से मुहल्ले के जरूरतमंदों को पानी नहीं मिल रहा है.

  • शिक्षकों के चयन में बरती गयी पारदर्शिता

    सूचना भवन सभागार में अनुमंडल पदाधिकारी मेघा भारद्वाज की अध्यक्षता में टेट पास प्रशिक्षित ग्रेजुएट शिक्षकों के विद्यालय चयन पर कार्यक्रम हुआ. सदर एसडीओ ने कहा कि हजारीबाग जिले के लिए हाई स्कूल शिक्षकों के लिए चयन किया गया है. चयनित शिक्षकों की काउंसेलिंग हो चुकी है.

  • केरेडारी : आम तोड़ने को लेकर दो समुदायों के बीच मारपीट, कई घायल, मामला दर्ज

    केरेडारी थाना क्षेत्र के जमीरा गांव में आम तोड़ने को लेकर दो समुदाय के लड़के आपस में भीड़ गये. मारपीट में दोनों समुदाय के लोग घायल हो गये. घायलों में भवानी सिंह, सुनील सिंह, मो इफरोज और सरवर अंसारी बुरी तरह से घायल हो गये. भवानी सिंह एवं इफरोज को गंभीर चोटें आयी हैं. दोनों का इलाज हजारीबाग में किया जा रहा है.

  • बड़कागांव : मंगोली कोल माइंस में हादसे के शिकार गणेश महतो को दी गई आ‍खरी विदाई

    महाराष्ट्र राज्य के नासिक मंगोली कोल माइनिंग परियोजना में हादसे के शिकार 52 वर्षीय जीजीएम गणेश महतो को गुरुवार को उनके पैतृक गांव में आखिरी विदाई दी गयी. पार्थिव शरीर जब गुरुवार को बड़कागांव प्रखंड अंतर्गत जमनीडीह पैतृक गांव पहुंचा तो उनका आखिरी दर्शन करने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. हर किसी की आंखें नम थीं.

  • चौबे गांव के तीन मकानों में लगी आग, नुकसान

    चलकुशा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत चौबे गांव के टोला महतोडीह स्थित एक मकान में आग लग गयी. आग लगने से लाखों रुपये की संपत्ति जल कर राख हो गयी. घटना बुधवार को तड़के 3:30 बजे घटी. बताया जाता है कि युनूस अंसारी के मकान में अचानक आग लग गयी. आग इतनी तेज थी कि उसकी चपे

  • तीन की मौत, छह लोग घायल

    बड़कागांव प्रखंड के सिकरी पंचायत के जमनीडीह निवासी गणेश महतो की मौत महाराष्ट्र के नासिक में पोकलेन से दब जाने से हो गयी. यह घटना मंगलवार देर शाम की है. इसकी सूचना बुधवार को परिजनों को मिली. गणेश महतो के शव का इंतजार गांव के लोग कर रहे हैं. घटना के बाद

  • आइडीबीआइ के बड़कागांव ब्रांच में लगी आग

    अांबेडकर चौक स्थित काली मंदिर के पास आइडीबीआइ बैंक में मंगलवार की रात करीब 9:30 बजे शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी. लोगों ने बैंक से धुआं निकलता देखा, जिसके बाद एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह, सीओ वैभव कुमार सिंह और थाना प्रभारी मुकेश कुमार को जानकारी दी.

  • महिलाओं को मिली माइक्रो बीमा की जानकारी

    सर्व सेवा संस्था, इचाक एवं एलआइसी माइक्रो इंश्योरेंस के संयुक्त तत्वावधान में छोटकी देवकुली गांव में महिलाओं की बैठक हुई. कार्यक्रम में एलआइसी के उप-प्रबंधक एमआइ सुरेश राम और संगठन के प्रोजेक्ट को-ऑर्डिनेटर हरिहर प्रसाद मौजूद थे. उप-प्रबंधक ने महिलाओं को बीमा के महत्व की जानकारी दी.

  • चौपारण : घाटी में लागातार हो रही वाहन दुर्घटना के बाद हरकत में आया NHI, रोड़ चौड़ीकरण का कार्य शुरू

    प्रखंड के जीटी रोड पर आए दिन हो रहे वाहन दुर्घटना के बाद पहली बार प्रशासन ने सक्रियता दिखायी है. तीन दिनों में 15 लोगों के हुई मौत के बाद डीसी की पहल पर एनएचएआई ने रोड़ दुर्घटना स्थल पर चौड़ीकरण का काम बुधवार से शुरू कर दिया है.

  • बड़कागांव आईडीबीआई बैंक में आग लगने से लाखों का नुकसान

    अंबेडकर चौक स्थित आईडीबीआई बैंक में मंगलवार की रात 9:30 बजे शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई. इस घटना में लाखों रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ. जिसमें मुख्य रुप से बताया जाता है कि चार ऐसी, 5 कंप्यूटर, 6 फोटो कॉपी मशीन, मूविंग चेयर 19, एक स्टेबलाइजर के अलावा कई महत्वपूर्ण सामग्री जलकर राख हो गये.

  • चलकुशा : तीन मकानों में आग लगने से लाखों रुपये की संपत्ति जलकर खाक

    चलकुशा प्रखंड अंतर्गत ग्राम चौबे के टोला महतोडीह के एक मकान में आग लगने से लाखों रुपये की संपत्ति जलकर खाक हो गई. घटना बुधवार अहले सुबह 3:30 बजे के आसपास की है. जानकारी के अनुसार युनूस अंसारी के मकान में एकाएक भीषण आग लग गई. आग ने कुर्बान अंसारी, कमरून निशा तथा युनूस अंसारी के खपरैल मकान को भी अपने चपेट में ले लिया.

  • हजारीबाग :चौपारण में बाइक को धक्का मारकर पुल से नीचे गिरी कार, तीन की मौत

    चौपारण (हजारीबाग) : हजारीबाग जिले के चौपारण में मंगलवार को बाइक सवार को धक्का मारने के बाद कार पुल से नीचे गिर गयी. इस हादसे में हाइकोर्ट में पोस्टेड एएसआइ खुर्शीद आलम की मां शबीना (70) व पत्नी तलत खुर्शीद (40) और बाइक सवार बबलू कुमार भोक्ता की मौत हो गयी.

  • पारा 43, धरती पर बरस रही है आग

    सूर्य की तीखी किरणें धरती पर आग बरसा रही है. हजारीबाग में इस बार बढ़ती गर्मी से लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मंगलवार को हजारीबाग का तापमान 43 डिग्री तक रिकॉर्ड किया गया. सुबह से ही गर्म हवाओं के झोंके से लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है. चिलचिलाती धूप से सड़क पर सन्नाटा पसर जा रहा है.

  • अाधा दर्जन यात्री घायल

    हजारीबाग जिले के चौपारण में वाहन दुर्घटना थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक घटना की दर्द लोग भूल भी नहीं पा रहे हैं कि दूसरी घटना से लोग दहशत में आ जा रहे हैं.

  • साइबर सिक्यूरिटी पर प्रशिक्षण कार्यशाला

    इ-गवर्नेस सोसाइटी के तत्वावधान में साइबर सिक्यूरिटी को लेकर प्रशिक्षण कार्यशाला सूचना भवन में मंगलवार को हुआ. कार्यशाला में उपस्थित कंप्यूटर ऑपरेटर एवं लिपिक संवर्ग के कर्मचारियों को सूचना प्रौद्योगिकी विभाग से संबंध सी-डैक (सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ एडवांस कम्पयूटिंग) के विशेषज्ञ तुहीन चक्रवर्ती एवं अमन सिंह ने साइबर सिक्यूरिटी की बारिक प

  • ससुराल पक्ष पर प्रताड़ना का आरोप

    हजारीबाग न्यू एरिया की एक महिला ने पति आनंद प्रकाश बबुना समेत 10 लोगों पर महिला थाना में प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया है. दर्ज प्राथमिकी के अनुसार पुत्र को जन्म नहीं देने व दहेज नहीं देने पर उसे ससुराल पक्ष की ओर से प्रताड़ित किया जा रहा है.

  • हजारीबाग : बड़कागांव में भीषण पेयजल संकट, सभी नदियां, तालाब सूखे

    बड़कागांव में इन दिनों पेयजल की घोर समस्या बन गयी है. सभी नदियां सूख चुकी हैं. दो, तीन तालाब को छोड़कर सभी सूख चुके हैं. इतना ही नहीं चापानलों की भी कमोबेश यही स्थिति हर जगह दिख जा रही है.

  • गुमला-रांची से मसौढ़ी आ रही बस छड़ लदे टेलर से टकरायी, 11 यात्रियों की मौत, सीएम ने दिया एक-एक लाख मुआवजे का निर्देश

    हजारीबाग-चौपारण : झारखंड के हजारीबाग जिले के चौपारण प्रखंड के जीटी रोड स्थित दनुआं घाटी में रविवार की देर रात बस हादसे मेें 11 यात्रियों की मौत हो गयी, जबकि दो दर्जन से अधिक घायल हो गये. मरने वालों में छह बिहार के हैं. महारानी नामक बस गुमला-रांची से सवारी लेकर गया होते हुए मसौढ़ी (पटना) जा रही थी. इसी क्रम में दनुआं घाटी में बस का ब्रेक फेल हो गया.

  • 30 लाख के 2.65 क्विंटल गांजे के साथ दो गिरफ्तार

    टाटा पिकअप वैन से 53 पैकेट गांजा मुफ्फसिल पुलिस ने बरामद किया है. बरामद गांजा करीब दो क्विंटल 65 किलोग्राम है, जिसका अनुमानित मूल्य 30 लाख रुपये बताया जा रहा है.

  • दनुआं-भलुआ घाटी की पांच किलोमीटर सड़क निर्माण में तकनीकी गड़बड़ी से हो रहे हैं हादसे

    हजारीबाग के चौपारण दनुआं-भलुआ जंगल स्थित जीटी रोड एनएच-दो के निर्माण में तकनीकी गड़बड़ी की वजह से पिछले 16 साल में सैकड़ों लोगों की असामयिक मौत हुई है. दनुआं-भलुआ जंगल में इस घाटी मे बनी सड़क की लंबाई करीब पांच किमी है.

  • बड़कागांव को मिलेगी 15 घंटे बिजली

    जन संघर्ष मंच के सदस्यों ने बिजली विभाग के महाप्रबंधक से मिलकर बड़कागांव की बिजली समस्या से संबंधित मांग पत्र सौंपा. महाप्रबंधक राकेश कुमार ने बड़कागांव को नियमित रूप से 15 घंटे बिजली देने का आश्वासन दिया. बड़कागांव शहरी क्षेत्र का अलग फीडर दो महीने के अंदर होगा.

  • दो चापानल पर निर्भर है पूरा गांव

    कटकमसांडी प्रखंड के उग्रवाद प्रभावित बाझा पंचायत हटकोना गावं के इंदवा टोला में पानी की घोर समस्या है. लोगों को पानी के लिए काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. गांव की आबादी करीब 200 है. गांव के खदिया देवी, गुलाबी देवी, विमला देवी, यशोदा देवी, शीतला देवी, चंचला देवी समेत अन्य लोगों ने बताया कि गांव में दो चापानल है, जिसमें एक खराब है और दूसरे से बहुत कम व गंदा पानी निकलता है.

  • सदर अस्पताल में वर्षों से जमे चिकित्सकों के तबादले की मांग

    सदर अस्पताल में वर्षों से जमे चिकित्सकों के तबादले की मांग को लेकर भाजपा के चार वरिष्ठ नेताओं ने उपायुक्त रविशंकर शुक्ला को आवेदन दिया है. आवेदन देनेवालों में वरिष्ठ भाजपा नेता सुदेश कुमार चंद्रवंशी, सहकारिता प्रकोष्ठ के संयोजक अजीत कुमार, व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रवींद्रलाल एवं अनिल कुमार सिंह शामिल हैं.

  • लो वोल्टेज को लेकर गिद्दी सी विद्युत सब-स्टेशन की काटी बिजली

    लो वोल्टेज से परेशान डोकाबेड़ा के दर्जनों लोगों ने सोमवार को गिद्दी सी विद्युत सब-स्टेशन की बिजली काट दी. इस वजह से गिद्दी सी कॉलोनी, वर्कशॉप व गिद्दी सी वाशरी कॉलोनी स्थित वाटरपंप हाउस में लगभग तीन घंटे बिजली गुल रही. डोकाबेड़ा के लोगों ने दिन के 12 बजे गिद्दी सी पीओ से वार्ता की.

  • भाड़े के मकान में चल रहे हैं डाड़ी के 38 आंगनबाड़ी केंद्र

    डाड़ी प्रखंड में लगभग 38 आंगनबाड़ी केंद्र भाड़े के मकानों में चल रहे हैं. इन केंद्रों में शौचालय की कोई व्यवस्था नहीं है. इससे कई तरह की परेशानी सेविका व बच्चों को हो रही है. जिला के संबंधित पदाधिकारी को इसकी सूचना कई बार दी गयी है, लेकिन इस दिशा में उनकी ओर से कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है.

  • झारखंड से मसौढ़ी आ रही महारानी बस हादसे में दर्जन भर यात्रियों की मौत, मृतकों में अधिकतर बिहार के रहनेवाले

    पटना / चौपारण : झारखंड के गुमला से बिहार के मसौढ़ी आ रही महारानी बस झारखंड के चौपारण प्रखंड के जीटी रोड स्थित दनुआं घाटी में सोमवार की अहले सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. इसमें नौ यात्रियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. दो लोगों ने चौपारण के सामुदायिक केंद्र में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

  • बड़कागांव/इटकी : दो की मौत, कई घायल

    बड़कागांव/इटकी : हजारीबाग अंतर्गत उरीमारी रोड स्थित ग्राम पसारिया के समीप जोविया घाटी में शनिवार को बारातियों से भरी बस पलट गयी. इस हादसे में दो बारातियों की मौत हो गयी जबकि 22 घायल हो गये. मृतकों में रांची के इटकी निवासी कालीचरण महतो (65) व अनमोल महतो (35) शामिल हैं.

  • कारबाइन के साथ टीपीसी के तीन उग्रवादी हुए गिरफ्तार

    हजारीबाग पुलिस ने उग्रवादी संगठन टीपीसी के तीन सदस्यों को इचाक के फरका जंगल से गिरफ्तार किया है. वहीं एक महिला को भी गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गये आरोपियों में गिरिडीह के बेंगाबाद के सोनबाद गांव निवासी अरुण मंडल उर्फ रंजीत (पिता-लाटो मंडल), पदमा के दोनायकला निवासी भीम कुमार जायसवाल उर्फ करण (पिता-स्व फागुनी साव जायसवाल) और चतरा अंतर्गत लावालौंग के लुटू गांव निवासी सुनील कुमार उर्फ सौरव (पिता-करण गंझू) का नाम

  • दो लाेगों की मौत, 22 घायल

    हजारीबाग के उरीमारी रोड स्थित ग्राम पसारिया के जोविया घाटी की खाई में बारातियों से भरी बस पलट गयी. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि 22 बाराती घायल हो गये. मृतकों में रांची के इटकी निवासी कालीचरण महतो व अनमोल महतो हैं. वहीं घायलों में कई की स्थिति गंभीर बतायी जा रही है.

  • चौपारण में कार पलटने से एक ही परिवार के आधा दर्जन लोग घायल

    प्रखंड के जीटी रोड स्थित हथिया बाबा के पास शनिवार को कार दुर्घटना में एक ही परिवार के आधे दर्जन लोग घायल हो गये. सभी लोग रजरप्पा मंदिर से पूजा-अर्चना कर पटना लौट रहे थे. वाहन चालक ताराकांत ने बताया कि वह कार चला रहा था. इसी दौरान जंपिंग स्थल के पास कार पलट गयी.

  • तीन युवकों की मौत से अमनारी में माहौल गमगीन

    हजारीबाग-विष्णुगढ मार्ग एनएच-100 पर सिलवार अमनारी के बीच सात जून की रात हुए सड़क हादसे में दो युवकों की मौत हो गयी थी, जबकि तीसरा युवक राहुल कुमार की मौत शनिवार को रांची स्थित मेदांता अस्पताल में हो गयी. दुर्घटना में वह गंभीर रूप से घायल हो गया था.

  • रांची से लग्न बंधी के लिए बड़कागांव सूर्य मंदिर जा रही बस खाई में गिरी, 2 की मौत, 22 घायल

    हजारीबाग उरीमारी रोड स्थित ग्राम पसारिया के जोभीया घाटी में एक बाराती गाड़ी खाई में गिर गयी, जिसमें दो लोगों की मौत हो गयी है, जबकि 22 लोग घायल हो गए. बताया जा रहा है कि रांची जिले के इटकी से बस में सवार होकर बाराती बड़कागांव सूर्य मंदिर जा रहे थे. उसी समय यह हादसा हुआ.

  • वाटर ट्रीटमेंट प्लांट की सफाई शुरू

    हजारीबाग शहरी पाइपलाइन पेयजल आपूर्ति योजना से घर-घर गंदा पानी पहुंच रहा है, जबकि राज्य सरकार प्राइवेट एजेंसी को हजारीबाग में पेयजल ट्रीटमेंट प्लांट छड़वा डैम की सफाई व संचालन के लिए 80 लाख रुपये दे रही है. इधर, ट्रीटमेंट प्लांट में गंदगी होने की खबर के बाद डीडीसी विजया जाधव ने एजेंसी

  • पॉलिथीन बेचने पर लगा 80 हजार का जुर्माना

    हजारीबाग को पॉलिथीन मुक्त बनाने को लेकर शुक्रवार को एसडीओ मेघा भारद्वाज के नेतृत्व में छापामारी की गयी. इस दौरान शहर के तीन पॉलिथीन थोक विक्रेता के स्टॉक से करीब पांच क्विंटल पॉलिथीन जब्त किये गये. विक्रेताओं पर एसडीओ ने 80 हजार रुपये का जुर्माना भी वसूला.

  • मोबाइल चोरी के आरोपी को जेल

    मोबाइल छिनतई के मामले में लाखे निवासी प्रिंस (पिता-नसीम खान) को पुलिस ने गिरफ्तार कर शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया. उस पर मुफस्सिल थाना में कांड संख्या

  • शॉर्ट सर्किट से बीओआइ की पगमिल शाखा में लगी आग

    बैंक ऑफ इंडिया के पगमिल शाखा में शुक्रवार को तड़के आग लग गयी. आग लगने से बैंक में करीब तीन लाख रुपये का नुकसान हुआ है. शाखा प्रबंधक ने बताया कि मुहल्लेवासियों ने उन्हें सुबह आठ बजे फोन पर बैंक से धुंआ निकलने की सूचना दी. सूचना मिलते ही दमकल विभाग को सूचना दी गयी.

  • नियमों की अनदेखी कर डाड़ी प्रखंड में पीएम किसान सम्मान योजना का दिया गया पैसा

    नियमों की अनदेखी व सत्यापन किये बिना ही डाड़ी प्रखंड में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से सैकड़ों किसानों को पैसे बांट दिये गये हैं. इससे प्रखंड के अधिकारियों व कर्मचारियों की मुश्किलें बढ़ गयी हैं. कर्मचारी अब उनके घरों में प्रपत्र डी भरने के लिए दौड़ लगा रहे हैं. इस पर जिला प्रशासन की भी नजर है.

  • मजदूरों को आरोप पत्र देने पर जतायी नाराजगी

    एजेकेएसएस ने शुक्रवार को सिरका परियोजना कार्यालय के समक्ष धरना दिया. धरना स्थल पर आयोजित सभा में यूनियन के क्षेत्रीय सचिव रामजी सिंह ने प्रबंधन की आलोचना करते हुए कहा कि परियोजना के पांच मजदूरों को बिना वजह आरोप पत्र दिया गया है. यह प्रबंधन का तानाशाही कदम है. उनके इस कदम की हमारी यूनियन आलोचना करती है.

  • जीएम से वार्ता के बाद मासस ने आंदोलन वापस लिया

    अरगडा महाप्रबंधक से वार्ता होने के बाद मासस ने शुक्रवार को आंदोलन वापस ले लिया. रैलीगढ़ा में मासस ने सभा की. इसकी अध्यक्षता सुंदरलाल बेदिया ने की. सभा में मासस के वरिष्ठ नेता मिथिलेश सिंह ने कहा कि वार्ता में अरगडा महाप्रबंधक व आउटसोर्सिंग कंपनी से मासस की सहमति बन गयी है. महाप्रबंधक ने आश्वासन दिया है कि समझौते के तहत आउटसोर्सिंग से उत्पादित 40 प्रतिशत कोयला रोड सेल में दिया जायेगा.

  • बरकट्ठा : एतवारी साव हत्याकांड मामले का खुलासा, शूटर को सुपारी देकर करायी गयी हत्‍या

    बरकट्ठा के केवालु गांव में हुई हत्याकांड मामले का पुलिस ने तीन दिनों के अंदर खुलासा कर दिया है. बरही डीएसपी मनीष कुमार एवं बरकट्ठा इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी अशोक कुमार राम ने गोरहर थाना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी. डीएसपी मनीष कुमार ने बताया की बरकट्ठा थाना कांड संख्या 65/19 के तहत दर्ज हत्या के आरोपी सीताराम साव, पिता- सोबरन साव ग्राम केवालू निवासी को रांची बुटी मोड़ स्थित उसके मकान से गिरफ्तार किया.

  • प्लस टू शिक्षकों को 7 माह से नहीं मिला वेतन, शिक्षा विभाग के निदेशक को प्रदेश संघ ने लिखा पत्र

    झारखंड प्लस टू शिक्षक संघ ने झारखंड सरकार के स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के निर्देशक को एक पत्र लिखकर वेतन भुगतान करने की मांग की है. इस संबंध में संघ के प्रदेश अध्यक्ष सुनील कुमार एवं महासचिव योगेंद्र प्रसाद ठाकुर ने संयुक्त रूप से अपने पत्रांक संख्या 9/19 दिनांक 6 जून 2019 के माध्यम से माध्यमिक शिक्षा निदेशक को पत्र लिखते हुए कहा है कि वर्ष 2018 में राज्य के 280 उत्क्रमित प्लस टू विद्यालयों में विभिन्न विषयों के स्नाकोत्तर प्रशिक्षित शिक्षकों की नियुक्ति की गयी थी.

  • NEET EXAM : झारखंड में तीसरा स्थान लाकर अनिकेत ने किया चौपारण का नाम रौशन

    ऑल इंडिया नीट परीक्षा का परीक्षाफल प्रकाशित होते ही चौपारण प्रखंड में खुशियों का लहर फैल गया. मानगढ़ के प्रजापत नगर निवासी भुनेश्वर प्रजापति के सपना को उनके पोते अनिकेत चक्रम ने नीट परीक्षा में झारखंड में तीसरा स्थान लाकर साकार किया. भुनेश्वर प्रजापति ने बताया कि गरीबी और बेरोजगारी के कारण 1998 में पुत्र अजय चक्रम एवं बहु नीलम मानगढ़ गांव से नौकरी की तलाश में दिल्ली चले गये. जहां प्राइवेट कंपनी में काम कर गुजारा करने लगे.

  • मिल्लत-ए-हिन्द इस्लामिया का ईद मिलन

    मिल्लत-ए-हिन्द इस्लामिया कमेटी,बरही की ओर से कोनरा पंचायत भवन में ईद मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में सभी समुदाय के लोग, सामाजिक कार्यकर्ता, जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारी शामिल हुए. सभी ने एक दूसरे को गले लगाया और ईद मुबारकबाद कहा.

  • बच्चों को अब च्यवनप्राश व दूध-बादाम

    आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों की उपस्थिति को स्थिर रखने व कुपोषण से लड़ने के लिए जिला प्रशासन ने पहल शुरू की है. जिला प्रशासन की ओर से आंगनबाड़ी केंद्र के बच्चों को च्यवनप्राश, दूध व बादाम गुड़ चक्की दी जा रही है. प्रयोग के तौर पर बड़कागांव, केरेडारी व डाड़ी में यह योजना चल रही है.

  • पर्यावरण से ही बचेगी जिंदगी

    पर्यावरण दिवस के अवसर पर मानव विकास की ओर से गरडीह में जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया. इसमें गरडीह, सालूजाम, धारधरवा एवं पनपनिया गावों के सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया. बीरबल प्रसाद ने पर्यावरण की रक्षा के लिए जंगल के वृक्षों की कटाई पर रोक लगाने की बात कही.

  • हजारीबाग की आदिला को नीट में 352वां रैंक

    अंसार नगर पगमिल निवासी खुर्शीद आलम हैदरी की पुत्री अदिला नाज ने नीट की परीक्षा में ऑल इंडिया रैंक 352 सामान्य वर्ग एवं ओबीसी में 70वां रैंक प्राप्त कर हजारीबाग का नाम रौशन किया है. अदिला ने बताया कि प्रतिदिन वह पांच से छह घंटा पढ़ाई करती थी. दसवीं के बाद से ही नीट की तैयारी में लग गयी थी.

  • बड़कागांव की मधु रंजन ने नीट 2019 की परीक्षा में हासिल की सफलता

    बड़कागांव प्रखंड के सांढ निवासी सह पत्रकार शिव शंकर कुमार की बेटी मधु रंजन ने 2019 की नीट परीक्षा में उत्कृष्ट सफलता हासिल की है. मधु रंजन ने ऑल इंडिया रैंक में 15935वां एवं ओबीसी रैंक में 6048वां स्थान प्राप्त किया है. इस सफलता से मधु रंजन के परिवार वालों में काफी खुशी का माहौल है.

  • बड़कागांव : मध्‍यकालीन करणपुरा राज की राजधानी बादम में नहीं बना है शौचालय

    मध्यकालीन करणपुरा राज की राजधानी बादम कभी हर सुविधाओं से परिपूर्ण था. राजा महाराजाओं के कार्यकाल में बादम चकचकाता रहता था. लेकिन आज बादम के लोग शौचालय के लिए मोहताज हैं. बादम के राजा हेमंत सिंह कभी पड़ोसी राज्यों को आर्थिक, सैनिक मदद किया करता था. लेकिन बादम आज अपनी जन समस्याओं को लेकर आंसू बहा रहा है. विडंबना यह है कि बादम को ओडीएफ घोषित कर दिया गया है.

  • चौपारण : आंगनबाड़ी सेविका के बेटे ने पास किया मेडिकल प्रवेश परीक्षा

    प्रखंड के ग्राम पंचायत ताजपुर आंगनबाड़ी केंद्र की सेविका ममता शर्मा पुत्र अमन राज ने ऑल इंडिया नीट की मेडिकल परीक्षा में सफलता हासिल की है. अमन राज जिले के नीट मेडिकल की तैयारी कर रहे विधार्थियों के लिए प्रेरणा स्रोत बन गये हैं. अमन राज की मानें तो लक्ष्य पाने में गरीबी आड़े नहीं आती. बस अपनी मेहनत एवं लगन से पढ़ाई करें.

  • बड़कागांव : बेस में रेलवे स्टेशन तो बना, लेकिप स्टेशन तक पहुंचने के लिए नहीं बनी सड़क

    बड़कागांव हजारीबाग रोड स्थित बेस रेलवे स्टेशन है. यह स्टेशन बरकाकाना भाया रांची रेलवे स्टेशन को जोड़ती है और हजारीबाग से कोडरमा भाया नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन को भी जोड़ती है. यहां की प्राकृतिक छटा मनोरम है. यहां आने से रेलवे यात्रियों को प्राकृतिक दृश्य देखकर मन खुश हो जाता है. लेकिन विडंबना है कि इस रेलवे स्टेशन तक पहुंचने के लिए सड़क नहीं बनी है.

  • न इत्र आया, न टोपी आयी, आ गयी मौत की खबर

    लाखे गांव में रमजान की आखिरी नमाज के बाद लोगों ने चांद देखा और ईद मनाने की तैयारी में जुट चुके थे. पूरे गांव में ईद मुबारकबाद का दौर चल ही रहा था कि आधी रात अचानक एक सूचना ने पूरे गांव को झकझोर कर रख दिया. ईद की तैयारी धरी रह गयी, गांव में कोहराम मच गया. जैसे

  • 22 बटालियन ने मनाया विश्व पर्यावरण दिवस

    बाजार समिति परिसर में 22 बटालियन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने बुधवार को विश्व पर्यावरण दिवस मनाया. कमांडेंट विष्णु गौतम के नेतृत्व में पीपल, पलास व नीम के पौधे लगाये गये. परिसर को प्लास्टिक मुक्त करने का निर्देश दिया गया.

  • आपसी रंजिश में हुई एतवारी साव की हत्या

    थाना क्षेत्र के केवालू में आपसी रंजिश को लेकर हुई हत्या के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. इस बाबत मृतक एतवारी साव की पत्नी मीना देवी के फर्द बयान पर बरकट्ठा थाना में मामला हुआ है. पत्नी ने अपने फर्द बयान में कहा कि सोमवार की रात वह पति एतवारी साव एवं पुत्र यशवंत साव के साथ बरकट्ठा साप्ताहिक हाट से घर लौट रही थी.

  • बड़कागांव : कपड़ा व्यवसायी को गोली मार कर हत्या

    केरेडारी थाना क्षेत्र के गरी कला के पास अज्ञात अपराधियों ने कपड़ा व्यवसायी को गोली मारकर हत्या कर दी. घटना 5 जून देर शाम की है. मृतक बड़कागांव थाना क्षेत्र के सीकरी गांव रविंद्र कुमार गुप्ता 40 वर्ष पिता जगरनाथ साव बताया जा रहा है.

  • चांद रात में जम कर हुई खरीदारी

    ईद के चांद का दीदार होने की खबर के बाद ईद मनाने की तैयारी शुरू हो गयी. देर सात चांद का दीदार होने की खबर मिलने के बाद लोगों ने हाथ उठा कर रब से दुआ मांगी. एक दूसरे से गले मिले और ईद की बधाई दी. मस्जिदों में ईद की नमाज पांच जून की सुबह पढ़ी जायेगी.

  • प्राथमिकी के अाधार पर मुखिया करें विकास का काम: उपायुक्त

    डीसी रविशंकर शुक्ला ने मंगलवार को बरही अनुमंडल कार्यालय में सभी मुखिया के साथ बैठक की. उन्होंने मुखियाओं को 14वें वित्त की राशि के विकास कार्य में खर्च करने संबंधी दिशा-निर्देश दिये. उन्होंने 2.50 लाख से कम राशि की योजनाओं को लाभुक समिति व 2.50 लाख से अधिक की योजना को निविदा के माध्यम से कार्य कराने को कहा.

  • चोरी गये ई-रिक्शा के पार्टस कुआं से बरामद

    मटवारी गांधी मैदान से चोरी गयी ई-रिक्शा के पार्ट्स मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बभनबै गांव स्थित एक सूखा कुएं से पुलिस ने बरामद किये. ज्ञात हो कि मटवारी गांधी मैदान में तीन मई को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की चुनावी सभा होनेवाली थी. इसी दिन मिशन रोड के कृष्णा कुमार की ई-रिक्शा की चोरी गांधी मैदान से हुई थी.

  • चकोर डैम सूखने से बढ़ी ग्रामीणों की चिंता

    प्रखंड के भेलवारा गांव स्थित चकोर डैम और राजाबांध का पानी सूख गया है. वहीं धोबिया तालाब का जल स्तर घट गया है. ग्रामीण चकोर डैम से 500 फीट की दूरी पर बहते नाले की पानी को रोक कपड़ा धोते हैं और नहाते हैं. मवेशी भी यहीं से प्यास बुझाते हैं. मांडू विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक स्व

  • यज्ञ को लेकर निकाली गयी कलश यात्रा

    गोला प्रखंड क्षेत्र के रकुआ गांव में मंगलवार को हनुमान मंदिर प्राण प्रतिष्ठा सह पांच दिवसीय यज्ञ को लेकर कलश यात्रा निकाली गयी. मुख्य अतिथि गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी की पत्नी सुनीता चौधरी ने कलश यात्रा को रवाना किया. महिलाएं नदी से जल उठा कर नगर भ्रमण करते हुए मंदिर पहुंची.

  • संघर्ष से ही सफल बनता है जीवन : कुलपति

    नॉलेज आइकॉन के तत्वावधान में सोमवार शाम गिद्दी सामुदायिक भवन में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. अतिथियों ने कार्यक्रम की शुरुआत की. समारोह में मुख्य अतिथि ने इंटर कला की प्रदेश टॉपर मनाली गुप्ता, नॉलेज आइकॉन की टॉपर हर्षिता आकांक्षा समेत 10वीं व 12वीं के 70 उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया.