• कोयला चोरी करने वालों को पकड़ा

    गिद्दी सी ओबी डंपिंग में कोयला चुराने वाले कई लोगों को सुरक्षाकर्मियों ने मंगलवार को पकड़ा. उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया. इस दौरान कई साइकिलों को क्षतिग्रस्त किया गया. जानकारी के अनुसार, आये दिन ग्रामीण परियोजना के ओबी डंपिंग में घुस कर कोयला की चोरी करते हैं.

  • दुर्घटना में महिला घायल

    सड़क दुर्घटना में गिद्दी सी की एक महिला घायल हो गयी. उसे गिद्दी अस्पताल लाया गया. चिकित्सकों ने उसे नयीसराय रेफर कर दिया. यह घटना मंगलवार 12.30 बजे के

  • जयंत सिन्हा पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज

    हजारीबाग : केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा के खिलाफ सोमवार को कोतवाली थाना में आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है. प्राथमिकी बड़गाईं के अंचलाधिकारी शैलेश कुमार के लिखित आवेदन पर दर्ज की गयी है.

  • पिता का इंतजार कर रहे बच्चे को वाहन ने कुचला

    मयूरहंड थाना क्षेत्र के सुरही मोड़ के पास बराडीह निवासी द्वारिका साव के दस वर्षीय पुत्र सुभाष कुमार की मौत पिकअप वैन के धक्के से हो गयी. घटना सोमवार सुबह नौ बजे की है. जानकारी के अनुसार, द्वारिका साव तीन माह बाद मुंबई से होली मनाने घर आ रहे थे. उन्होंने घर पहुंचने की सूचना पत्नी व बच्चों को दी.

  • नन बैंकिंग कंपनी के मैनेजर से ‍2.39 लाख रुपये की लूट

    नन बैंकिंग कंपनी भारत फाइनांस के मैनेजर से अपराधियों ने दो लाख, 39 हजार, 745 रुपये लूट लिया. यह घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मुकुंदगंज-हरहद मार्ग पर स्थित सूजी फैक्टरी के समीप हुई. भुक्तभोगी मैनेजर रवि ठाकुर ( महुआर निवासी )ने मुफस्सिल थाना में मामला दर्ज कराया है.

  • सड़क दुर्घटना में युवक की मौत, सड़क जाम

    कटकमसांडी-हजारीबाग मार्ग के पेलावल मस्जिद के पास सोमवार को सड़क दुर्घटना में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. अस्पताल ले जाने के क्रम में घायल मो वसीम (19), पिता- स्व ताहिद साकिन पेलावल की मौत हो गयी. इस संबंध में पेलावल पुलिस ने बताया कि मो वसीम पेंट करने का काम करता था.

  • नाबालिग के साथ दुष्कर्म मामले के आरोपी को 10 साल की सजा

    नाबालिग छात्रा का अगवा कर दुष्कर्म करने वाले अभियुक्त विनोद ठाकुर उर्फ विनोद शर्मा बसरिया निवासी को दोषी पाते हुए सजा मुकर्रर की गयी है. सिविल कोर्ट के प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश रमेश कुमार ने निर्णय सुनाते हुए धारा 376 में 10 वर्ष सजा व 10 हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनायी है.

  • लिखलाही घाटी में सड़क दुर्घटना, एक की मौत

    केरेडारी-हजारीबाग मुख्य पथ लिखलाही घाटी के समीप सोमवार की सुबह 10 बजे अनियंत्रित हाइवा ने बाइक सवार युवक उपेंद्र यादव को अपनी चपेट में ले लिया. इससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. युवक केरेडारी थाना क्षेत्र के देवरिया खुर्द निवासी कोमल यादव का पुत्र है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि मृत युवक उपेंद्र यादव अपनी बाइक से हजारीबाग जा रहा था.

  • मनोहर पर्रिकर को श्रद्धांजलि दी

    बलसगरा में सोमवार को शोक सभा हुई. इसमें पूर्व केंद्रीय रक्षा मंत्री सह गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की याद में एक मिनट का मौन रखा गया और उन्हें याद किया गया. साथ ही उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गयी.

  • अरगडा क्षेत्र में कल्याणकारी कार्यों की स्थिति अच्छी नहीं है : आरएस महापात्रा

    सीसीएल मुख्यालय के निदेशक कार्मिक आरएस महापात्रा ने सोमवार को अरगडा कोयला क्षेत्र के विभिन्न परियोजनाओं में कायाकल्प योजना के कार्यों, कैंटीन, आदर्श क्षेत्रीय अस्पताल आदि का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि मजदूरों के कल्याणकारी कार्यों पर सीसीएल कंपनी प्रति वर्ष करोड़ों रुपये खर्च करती है.

  • हाईवा ने फिर ली एक की जान, कंपनी ने 5 लाख मुआवजा व एक को नौकरी देने का दिया आश्वासन

    बड़कागांव-हजारीबाग पथ के लिखलाही घाटी के पास हाईवा ने मोटरसाइकिल चालक केरेडारी थाना क्षेत्र के देवरिया खुर्द निवासी कोमल यादव के पुत्र उपेंद्र यादव हाइवा की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गये. घायल अवस्था में इलाज के लिए बड़कागांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. जहां गंभीर स्थिति को देखते हुए हजारीबाग फिर रांची रिम्स रेफर कर दिया गया. रांची जाने के क्रम में रास्ते में ही उनकी मौत हो गयी.

  • गैस से भरा टैंकर पलटा, गैस रिसाव से अफरा-तफरी, टला हादसा

    जीटी रोड स्थित दनुआं घाटी में शुक्रवार की देर शाम गैस से भरा टैंकर पलट गया. टैंकर पलटने के बाद घाटी में सड़क से 20 फीट नीचे चला गया और दो भागों में बंट गया. टैंकर पलटने से गैस का रिसाव भी होने लगा, जिससे वहां खतरा उत्पन्न हो गया. घटना के बाद वहां अफरा-तफरी मच गयी.

  • प्रतिमाह 16.34 लाख भुगतान के बाद भी शहर की स्थिति नारकीय

    नगर निगम क्षेत्र में आउटसोर्सिंग से सफाई की योजना फेल हो गयी है. शहर की बेहतर सफाई के उद्देश्य से आउटसोर्सिंग का सहारा लिया गया, लेकिन स्थिति यथावत है. निगम ने रांची के निर्माण आउटसोर्सिंग कंपनी से दो पाली में सफाई के लिए 150 सफाई कर्मियों का एकरारनामा किया, लेकिन कंपनी सभी सफाई कर्मियों से काम नहीं करा पा रही है.

  • जंगली हाथियों ने फसलों को रौंदा

    चुरचू प्रखंड के बहेरा पंचायत अंतर्गत ग्राम पीपरा में 15 मार्च की देर रात लगभग दो बजे जंगली हाथियों ने उत्पात मचाया. लगभग छह की संख्या में आये हाथियों ने अल्ताब अली के खेत में लगे प्याज, टमाटर की फसलों को रौंद दिया.

  • काड़तरी नदी पर पुल नहीं बनने से ग्रामीणों को हो रही है परेशानी

    हजारीबाग संसदीय क्षेत्र के बड़कागांव प्रखंड स्थित काड़तरी नदी पर चार साल पहले पुल का दो पाया धंस कर बह गया था. इसकी सूचना पाकर तत्कालीन कृषि मंत्री योगेंद्र साव ने इसकी सुध ली थी. उन्‍होंने राज्य सरकार से पुनः पुल बनवाने की अनुशंसा की थी. इस पुल के बहने के बाद क्षेत्र के सांसद सह केंद्रीय राज्य मंत्री जयंत सिन्‍हा भी इसका निरीक्षण करने पहुंचे थे.

  • चौपारण : दनुआं घाटी में गैस से भरा टैंकर पलटा, प्रशासन के प्रयास से बड़ी घटना टली

    प्रखंड के जीटी रोड स्थित दनुआं घाटी में शुक्रवार देर शाम गैस से भरा टैंकर पलट गया. टैंकर घाटी में पलटते हुए सड़क से 20 फीट नीचे तक चला गया. घटनास्थल पर टैंकर दो भागों में बंट गया. टैंकर कहीं और जबकि गाड़ी का इंजन कहीं और हो गया. इतना ही नहीं, टैंकर पलटने से गैस का रिसाव भी होने लगा. घाटी में भयावह स्थिति उत्‍पन्‍न हो गयी.

  • नगर निगम में सिंगल विंडो सिस्टम हुआ फेल

    नगर निगम सिंगल विंडो सिस्टम फेल है. इसकी शुरुआत आठ अक्तूबर 2012 को नगर परिषद के तत्कालीन कार्यकारी अध्यक्ष मनीष जायसवाल और कार्यपालक पदाधिकारी सह तत्कालीन एसडीओ आइएएस रचना भगत ने की थी.

  • बाइक दुर्घटना में दंपती घायल

    मोहाने पुल के पास बाइक दुर्घटना में नोनगांव स्वास्थ्य उपकेंद्र की एएनएम मीना कुमारी व उनके पति कृष्ण कुमार घायल हो गये. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को हजारीबाग रेफर कर दिया गया.

  • शांति व सौहार्द के साथ होली मनाने का निर्णय

    थाना परिसर में शुक्रवार को शांति समिति की बैठक सह होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया. अध्यक्षता बीडीओ सह सीओ कृतिबाला लकड़ा व संचालन थाना प्रभारी रामबृक्ष राम ने किया. बैठक में होली का त्योहार शांति, सौहार्द व भाईचारे के साथ मनाने का निर्णय लिया गया. त्योहार के दौरान उपद्रवियों, अपराधियों व गलत अफवाह फैलाने वालों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी.

  • पुलिस और एक्साईज विभाग का इचाक में चला संयुक्त छापेमारी अभियान

    होली त्योहार के मद्देनजर शुक्रवार की सुबह इचाक पुलिस और एक्साईज विभाग के अधिकारियों ने अवैध देशी शराब निर्माण व बिक्री के खिलाफ संयुक्त छापेमारी अभियान चलाया. एनएच 33 से सटे दांगी के जतराही टांड दर्जनियां एवं टेमना टांड नरियाही में पूर्व से संचालित अवैध देशी शराब निर्माण के छह मिनी फैक्ट्री को ध्वस्त किया गया.

  • 36 घंटे से बिजली नहीं, बड़कागांव, केरेडारी व टंडवा प्रखंड में लोग परेशान

    बड़कागांव : बड़कागांव प्रखंड में 36 घंटे से बिजली नहीं है. फलस्वरूप बड़कागांव, केरेडारी और टंडवा प्रखंड के कई गांवों के लोग परेशान हैं. 13 मार्च के दोपहर में बिजली कट गयी थी. 15 मार्च की शाम तक बिजली नहीं आयी. मैट्रिक और इंटर की परीक्षाएं चल रही हैं. ऐसे में विद्यार्थियों को परीक्षा की तैयारी करने में दिक्कतें आ रही हैं.

  • बाइक सवार समेत तीन लोगों की मौत

    बरकट्ठा-इचाक मार्ग पर बुधवार की रात सड़क दुर्घटना में बाइक (जेएच-02एयू-7320) पर सवार दो लोगों की मौत हो गयी. घटना ग्राम बंडासिंघा-खैरा मार्ग के बीच जंगल में पुलिया के समीप घटी. मृतकों में बरकट्ठा के हेठली ढेबो निवासी सुखदेव सिंह (24) पिता-तुलेश्वर सिंह और दारू के दारूडीह निवासी छोटी सिंह (23) पिता-ऊगन सिंह शामिल हैं.

  • वन पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग ने बनाया माइक्रो प्लान

    वन पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग, बरही वन क्षेत्र की ओर से पदमा पंचायत भवन में ग्राम स्तरीय प्रशिक्षण सह परामर्श का आयोजन किया गया. इसमें पदमा और बरही प्रखंड के नौ गांव कुटीपीसी, अडार, दोनयखुर्द, मंगरमुंह, नावाडीह, केदारुत, कोरियाडीह, घियाही, नचनब्बे गांव के सैकड़ों ग्रामीण शामिल हुए.

  • बरकट्ठा-इचाक मार्ग पर हुए सड़क हादसे में दो लोगों की दर्दनाक मौत

    बरकट्ठा इचाक मार्ग पर हुई सड़क दुर्घटना में दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी. घटना बुधवार की रात में ग्राम बंडासिंघा खैरा मार्ग के बीच जंगल में पुलिया के समीप हुई. हादसे में ग्‍लैमर मोटरसाईकिल नंबर JH02AU 7320 पर सवार ग्राम हेठलीढेबो, बरकट्ठा निवासी सुखदेव सिंह (24 वर्ष), पिता- तुलेश्वर सिंह तथा ग्राम दारूडीह दारू निवासी छोटू सिंह (23 वर्ष), पिता- ऊगन सिंह की मौत हो गयी.

  • हजारीबाग : संत कोलंबा महाविद्यालय डायसिस को करें वापस

    हजारीबाग : संत कोलंबा कॉलेज हजारीबाग को वापस लेने का अल्टीमेटम डायसिस ऑफ सीएनआइ ने विनोबा भावे विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो रमेश शरण को दिया है. उपरोक्त जानकारी प्रो जयंत अग्रवाल कोषाध्यक्ष चर्च ऑफ नार्थ इंडिया न्यू दिल्ली, सीएनआइ सिनोड सह सचिव सीडीइएस ने दी.

  • विधायक की पुत्री के विवाह में शरीक हुए रघुवर दास

    मुख्यमंत्री रघुवर दास बुधवार को झारखंड आवास बोर्ड के चेयरमैन विधायक जानकी प्रसाद यादव की पुत्री के विवाह समारोह में शामिल हुए. मुख्यमंत्री ने विधायक के पैतृक आवास चटकरी गांव पहुंच कर जानकी यादव की पुत्री ज्योति कुमारी, पुत्र अजीत कुमार एवं पुत्रवधू प्रीति कुमारी को आशीर्वाद दिया.

  • एक सप्ताह से दी जा रही आलू व पत्तागोभी की सब्जी

    प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय झरपो के विद्यार्थियों ने मिड डे मील को लेकर बवाल मचाया. कक्षा अष्टम की रानी कुमारी, पूजा कुमारी, सुनैना कुमारी, सोनी कुमारी, अंजनी कुमारी, सपना कुमारी, कांति कुमारी, राखी कुमारी, पायल कुमारी, काजल कुमारी ने बुधवार को मध्याह्न भोजन के गुणवत्ता पर सवाल खड़ा कर दिया और खाना नहीं खाने का निर्णय लिया. काफी मान-मनव्वल के बाद छात्राओं ने भोजन किया.

  • सी-विजिल एप से करें शिकायत 100 मिनट में होगी कार्रवाई

    लोकसभा चुनाव में आचारसंहिता का उल्लंघन करनेवाले से कड़ाई से निबटने के लिए निर्वाचन आयोग ने विशेष एप बनाया है. एप का नाम निर्वाचन आयोग ने सी विजिल दिया है. इस एप के माध्यम से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने की शिकायत का निर्वारण 100 मिनट में होगा.

  • दो सड़क दुर्घटना में तीन घायल

    प्रखंड क्षेत्र में दो अलग-अलग स्थानों पर हुई सड़क दुर्घटनाओं में पति-पत्नी समेत तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. पहली घटना मंगलवार शाम हुई. हादसे में ग्राम परबत्ता निवासी कल्लू सोनार (65), पिता स्व विशुन सोनार घायल हो गये.

  • विष्णुगढ़ में बेकाबू वाहन ने तीन छात्राओं को कुचला

    हजारीबाग में विष्णुगढ़-गोविंदपुर पक्की सड़क पर मंझली नाला के पास मंगलवार को हुई सड़क दुर्घटना में मुरगाओ गांव की 12 वर्षीय बच्ची सहारून खातून (पिता-अकरम अंसारी) की मौत घटनास्थल पर हो गयी. वहीं हादसे में शमा परवीन (पिता-मुख्तार अंसारी) और आफसा खातून (पिता-मुस्ताक अंसारी) घायल हो गयीं.

  • चेन व पर्स की चोरी

    अॉटो पर सवार महिला संगीता कुमारी (पति-सुरेंद्र कुमार) गले से चेन किसी ने खींच लिया और पर्स की चोरी कर ली. महिला रोला गांव की रहनेवाली है.

  • सफल िवद्यार्थी हुए पुरस्कृत

    आकाशवाणी हजारीबाग केंद्र के माध्यम से केबी महिला कॉलेज में मंगलवार को भाषण प्रतियोगिता हुई. प्रसार भारती के तहत यहां प्रतियोगिता हुई. कार्यक्रम में अधिकांश छात्राओं ने पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम को अपना आदर्श बताया. आकाशवाणी केंद्र के प्रमुख डॉ अभ्रो चौधरी ने कहा कि कॉलेज की छात्राओं की प्रतिभा को उजागर करने के उद्दे

  • सड़क दुर्घटना में घायल

    थाना क्षेत्र के नावाखाप के पास हुई सड़क दुर्घटना में कुरहागढ़ा गांव निवासी मुकुंद कुमार राणा गंभीर रूप से घायल हो गये. विधायक मनीष जायसवाल की पहल पर इलाज आरोग्यम अस्पताल में चल रहा है.

  • गरीब लड़की की शादी में की मदद

    सिरका भूली क्वार्टर में मंगलवार को एके मिश्रा फाउंडेशन ने गरीब लड़की रानी (पिता स्व अर्जुन भुइयां) की शादी में खाद्य सामग्री व आर्थिक सहयोग किया. मौके पर फाउंडेशन के जिला प्रभारी अनिल मिश्रा व पुरुषोत्तम पांडेय ने कहा कि गरीबों को फाउंडेशन लंबे समय से सहयोग करते आ रहा है.

  • पर्यावरणविद बुलू इमाम को पद्मश्री सम्मान मिला

    झारखंड के प्रसिद्ध संस्कृतिकर्मी और पर्यावरणविद हजारीबाग निवासी बुलू इमाम को नई दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में पद्मश्री सम्मान से नवाजा गया. सोमवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुलू इमाम को सम्मानित किया. इन्हें यह सम्मान संस्कृति और समाज के क्षेत्र में योगदान के लिए दिया गया है.

  • आरक्षण नहीं दिया, तो आंदोलन जारी रहेगा

    प्रखंड के अलपीटो स्थित सामुदायिक भवन में रविवार को घटवाल-घटवार आदिवासी महासभा की प्रमंडलीय बैठक हुई. अध्यक्षता जिला अध्यक्ष भोला प्रसाद सिंह एवं संचालन सुरेंद्र सिंह ने किया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष काशीनाथ सिंह ने कहा कि घटवार-घाटवाल जाति के लोग आरक्षण से वंचित हैं.

  • 1672 बूथों पर 16 लाख मतदाता डालेंगे वोट

    लोकसभा चुनाव 2019 की घोषणा के बाद सोमवार को हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी सह उपायुक्त रविशंकर शुक्ला व एसडीओ मेघा भारद्वाज ने विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ चुनाव संबंधी चर्चा के बाद प्रेस को जानकारी दी. उपायुक्त ने कहा कि हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र में मतदान छह मई को होगा.

  • आत्मनिर्भरता के लिए संगठित होना होगा

    अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर सपोर्ट संस्था रामगढ़ के तत्वावधान में सोमवार को बड़काचुंबा में महिला सशक्तीकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एके मिश्रा फाउंडेशन की महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष रीमा मिश्रा ने कहा कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए जागरूक और संगठित होना होगा, तभी वह सशक्त बन सकती है.

  • वतन की सुरक्षा के लिए सीमा पर खड़े जवानों के साथ देश की 130 करोड़ जनता : भुनेश्‍वर मेहता

    वतन की सुरक्षा के लिए सीमा पर तैनात जवानों के साथ देश की 130 करोड़ जनता खड़ी है. देश के सारे विपक्षी दल पाकिस्तान के हरकतों एवं आतंकवादियों के खिलाफ है. किसी भी दल को जवानों की उपलब्धि का राजनीतिक लाभ उठाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए. उक्त बातें पूर्व सांसद भुनेश्वर प्रसाद मेहता ने रविवार को नीमा गांव में कहा.

  • बरकाकाना : हेंदेगीर स्टेशन मास्टर व पोर्टर का अपहरण, रिहा

    बरकाकाना : पूर्व मध्य रेलवे (धनबाद रेल मंडल) के बरकाकाना-गढ़वा रूट पर स्थित हेंदेगीर स्टेशन में शनिवार रात स्टेशन मास्टर राजीव कुमार और पोर्टर संतोष कुमार का पांच-छह हथियारबंद अपराधियों ने अपहरण कर लिया़ वहीं स्टेशन परिसर व पटरी के पास विस्फोटक रखकर उसे उड़ाने का प्रयास किया. घटना शनिवार देर रात लगभग 1.45 बजे की बतायी जा रही है.

  • पुलिस ने पांच अवैध शराब भट्ठियों को किया ध्वस्त, 16 ड्रम जावा महुआ भी किया गया नष्ट

    प्रशिक्षु आईपीएस राकेश रंजन के नेतृत्व में रविवार को अवैध शराब चुलाई और बिक्री के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया गया. जिसके तहत छोटकी और बड़की कारीमाटी गांव के समीप वर्षो से संचालित अबैध देशी शराब बनाने के पांच मिनी फैक्ट्री को इचाक पुलिस ने ध्वस्त किया. पुलिस के इस कार्रवाई से अवैध शराब कारोबारियों और उससे जुड़े लोगों में खलबली मची हुई है.

  • मोदी सरकार में नामुमकिन भी मुमकिन

    हजारीबाग रेलवे स्टेशन पर 28 करोड़ की लागत से कोच मेंटनेंस डिपो का भूमि पूजन शनिवार को किया गया. दिल्ली से ऑनलाइन वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सांसद सह केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा और रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव ने संयुक्त रूप से भूमि पूजन किया. वीडियो कांफ्रेंसिंग में जयंत सिन्हा ने कहा कि मोदी सरकार में नामुमकिन भी अब मुमकिन हो रहा है. रेलवे बोर्ड ने हजारीबाग में इसे कर दिखाया है.

  • चौपारण के जंगल में नर हिरन की दर्दनाक मौत

    प्रखंड के ताजपुर जंगल से वन विभाग ने शनिवार को नर हिरन का शव बरामद किया. संभवतः जंगल में खूंखार जंगली जानवरों के द्वारा हिरन की हत्या किया गया है. हिरन के शरीर पर दर्जनों जख्म का निशान है. जिस स्थल पर हिरन का शव पड़ा था. वह स्थल बयां कर रहा था कि हिरन ने काफी देर तक जंगली जानवरों के साथ जान बचाने के लिए संघर्ष किया है.

  • न्यूरो लॉजिकल मरीजों के लिए 21 को नि:शुल्क कैंप

    नवी मुंबई के नेरुल में न्यूरोजेन ब्रेन एंड स्पाइन इंस्टीट्यूट सेंटर फोर स्टेम सेल थेरेपी एंड न्यूरो रिहैविलिटेशन स्टेमसेल थेरेपी सह पुनर्वास केंद्र है. यह केंद्र स्टेम सेल थेरेपी और रिहैविलिटेशन के माध्यम से असाध्य न्यूरोलॉजिकल विकारों से पीडित मरीजों के लिए वरदान साबित हो रहा है.

  • जन्मदिन पर विधायक सफाईकर्मियों के बीच बांटे वस्त्र

    सदर विधायक मनीष जायसवाल ने शुक्रवार को 54वां जन्मदिन मनाया. उन्होंने नगर निगम की करीब 100 महिला सफाई कर्मियों को अंग वस्त्र और गुलाब देकर सम्मानित किया. विधायक के समर्थकों ने उन्हें गुलदस्ता भेंट किया.

  • महिलाएं होंगी सशक्त, तो देश बनेगा समृद्ध

    अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर शुक्रवार को शैक्षणिक एवं सामाजिक संस्थानों में कई कार्यक्रम आयोजित किये गये. इनरव्हील एवं युवा इनरव्हील क्लब के तत्वावधान में हजारीबाग, रामगढ़ और रांची से आयी क्लब की महिलाओं ने स्टेशन क्लब में कार्यक्रम का आयोजन किया. शहर की पांच महिलाओं को विभिन्न क्षेत्रों में उनके विशिष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया गया.

  • स्वचालित हथियारों से लैस थे उग्रवादी: कंबोज

    हजारीबाग जिला अंतर्गत केरेडारी थाना क्षेत्र के बुंडू बागुतावर जंगल में गुरुवार को हुई मुठभेड़ के बाद मारे गये तीनों टीपीसी उग्रवादियों की पहचान पुलिस ने कर ली है. जिन उग्रवादियों को मुठभेड़ में मार गिराय गया, उनमें बड़कागांव के कोइलांग पतरा निवासी जागेश्वर गंझू उर्फ जग्गू, बुढ़मू के मक्का गांव निवासी सुंदर गंझू और चतरा के पिपरवार निवासी प्रकाश महतो शामिल हैं.

  • बड़कागांव : इंदिरा गांधी मेमोरियल कॉलेज में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया

    बड़कागांव की इंदिरा गांधी मेमोरियल कॉलेज में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस को लेकर सेमिनार का आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता उप प्राचार्य रेखा सोनी व संचालन हिंदी के अध्यापक लाल देव महतो ने किया. मौके पर अध्यक्षीय भाषण में उप प्राचार्य रेखा सोनी ने कहा कि आज के समय में महिलाओं के उत्थान के लिए अब कोई समस्या नहीं है. यही कारण है कि घर से लेकर संसद भवन तक महिलाओं का ही स्थान मजबूत हुई है.

  • हजारीबाग में तीन उग्रवादी मारे गये

    केरेडारी (हजारीबाग) : हजारीबाग में केरेडारी थाना क्षेत्र के दक्षिणी सीमा जंगल बगूताबर ढोढवा में गुरुवार की सुबह टीपीसी और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में तीन उग्रवादी मारे गये. बताया जाता है कि इनमें एक बीटेक पास उग्रवादी था. मारे गये उग्रवादियों के पास से एक एके-47 राइफल और दो इंसास राइफल बरामद हुए हैं. सीआरपीएफ के आइजी संजय लाटकर ने बताया कि तीन उग्रवािदयों को मार गिराया गया है.

  • अब स्कूली बच्चों को विद्यालय में ही मिलेगी लैब की सुविधा

    लैब ऑन व्हील की शुरुआत गुरुवार को की गयी. डीसी रविशंकर शुक्ला ने हरी झंडी दिखाकर लैब को रवाना किया. डीसी ने कहा कि शिक्षा विभाग की यह बड़ी उपलब्धि है. लैब ऑन व्हील से स्कूली छात्रों को विद्यालय में ही प्रयोगशाला की सुविधा मिलेगी. बच्चे विज्ञान को किताब के साथ-साथ प्रयोग के माध्यम से समझेंगे. जिले के सभी दूर दराज स्कूलों में लैब गाड़ी पहुंचेगी.

  • लॉ कॉलेज कर रहा नैक मूल्यांकन की तैयारी

    विभावि लॉ कॉलेज में नैक को लेकर गुरुवार को बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता लॉ कॉलेज निदेशक डॉ अशोक कुमार मंडल ने की. लॉ कॉलेज को नैक कराने की तैयारी पर चर्चा की गयी. निदेशक ने नैक ग्रेडिंग के महत्व की जानकारी दी.

  • कोडरमा में लहरायेगा लाल झंडा

    बेडोकला बाजारटांड़ में भाकपा माले की ओर से जनसभा का आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता विष्णु यादव ने की, जबकि संचालन प्रखंड सचिव शेर मोहम्मद ने किया. सभा में राजधनवार विधायक राजकुमार यादव, बगोदर के पूर्व विधायक विनोद कुमार सिंह, भुवनेश्वर केवट, पूरन महतो एवं सबिता सिंह मौजूद थे.

  • परियोजना में डंपर पलटा, ऑपरेटर घायल, विरोध में 12 घंटे उत्पादन ठप

    गिद्दी सी परियोजना में बुधवार देर रात सीसीएल डंपर पलटने से ऑपरेटर वंशीलाल मांझी घायल हो गये. उन्हें सिर में चोट लगी है. उनका इलाज नयीसराय अस्पताल में चल रहा है. घटना के विरोध में लगभग 12 घंटे तक गिद्दी सी में उत्पादन कार्य ठप रहा. मजदूर नेताओं व ऑपरेटरों ने गिद्दी सी कोलियरी प्रबंधन से वार्ता की.

  • चौपारण : मवेशी से लदा दो ट्रक जब्‍त, चार गिरफ्तार, तस्करी में शामिल 6 लोगों पर मामला दर्ज

    प्रखंड के जीटी रोड पर अलग-अलग स्थानों से गुरुवार को मवेशी लदा दो ट्रक को पुलिस ने जब्‍त किया है. जब्‍त ट्रक पर कुल 43 मवेशी लदे थे. गाड़ी से बरामद मवेशियों को पदमा गौरक्षणी में पहुंचा दिया गया है. एक ट्रक संख्या जेएच 05 एन 2775 पर कुल 26 मवेशी लदे थे. जिसे चोरदाहा चेक पोस्ट पदाधिकारी दयानन्द सरस्वती ने पुलिस बल के साथ गश्ती के क्रम में जप्त किया.

  • चौपारण की बेटी आराध्या छत्तीसगढ़ के फिल्‍मों में बिखेर रही जलवा, कई एलबम भी बनाया

    ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों में अपार प्रतिभा छुपी है. इन्हें मुकाम तक पहुंचाने के लिए सिर्फ अवसर की तलाश है. कुछ ऐसा ही कर दिखाया है 16 वर्षीय आराध्या सिन्हा ने. प्रखंड के चतरा मोड़ निवासी अनिल कुमार सिन्हा की पुत्री आराध्या सिन्हा ने छत्तीसगढ़ में दर्जनों फिल्म एवं एलबम में अभिनय कर प्रखंड ही नहीं बल्कि जिला का नाम रौशन किया है.

  • झारखंड : सीआरपीएफ और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, तीन नक्सली ढेर, हथियार बरामद

    हजारीबाग: सीआरपीएफ जवान और टीपीसी नक्सलियों के बीच गुरुवार सुबह मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को मार गिराया गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार मारे गये नक्सलियों के पास से एक एके 47 और दो इंसास राइफल बरामद हुआ है. मुठभेड़ हजारीबाग जिले के केरेडारी थाना क्षेत्र के बुंडू गांव के पास हुआ.

  • लोकतंत्र के महापर्व को सफल बनाने में सबका सहयोग जरूरी

    लोकसभा चुनाव 2019 व आचार संहिता अनुपालन में आम नागरिक भी सी विजिल एप के माध्यम से निगरानी रख सकेंगे. लोकसभा चुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष व सुचारु रूप से संचालन में प्रेस, मीडिया समेत सरकारी अधिकारियों, कर्मचारियों व आमजनों की महत्वपूर्ण भूमिका है. इस बार के लोकसभा निर्वाचन में आदर्श आचार संहिता के अनुपालन में आमलोग भी नजर रख सकेंगे. भारत निर्वाचन आायोग ने सी विजिल एप का निर्माण किया है.

  • सड़क दुर्घटना में चालक की मौत

    हजारीबाग-बड़कागांव मुख्य पथ पर बुधवार की रात कोल कंपनी का कोयला लदा हाइवा फतहा के ओदरना के समीप कनवेयर बेल्ट के रास्ते पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. घटना में चालक की मौत घटनास्थल पर हो गयी. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ओदरना घाटी के पास सड़क किनारे खड़े हाइवा में तेज गति से आ रहा कोल कंपनी की कोयला लदा हाइवा ने जोरदार टक्कर मार दी.

  • अतिसंवेदनशील, संवेदनशील और सामान्य मतदान केंद्रों की ली जानकारी

    लोकसभा चुनाव को लेकर हजारीबाग एसपी मयूर पटेल ने पुलिस पदाधिकारियों के साथ बुधवार को समीक्षा बैठक कर कई दिशा निर्देश दिये. बैठक में एसपी ने बताया कि आदर्श अचार संहिता लागू होने वाली है. एसडीपीओ, इंस्पेक्टर व थाना प्रभारियों को अचार संहिता लगने के बाद कार्रवाई कैसे करनी है.

  • मांगों को लेकर मासस व बीसीकेयू ने प्रदर्शन किया

    रोड सेल में ज्यादा से ज्यादा कोयले का ऑफर देने सहित पांच सूत्री मांगों को लेकर मासस व बिहार कोलियरी कामगार यूनियन ने बुधवार को रैलीगढ़ा परियोजना कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया. इसके पूर्व मासस व बीसीकेयू के समर्थक रैलीगढ़ा चेकपोस्ट से जुलूस की शक्ल में परियोजना कार्यालय पहुंचे. नारेबाजी के बाद सभा हुई. सभा में मासस जिला सचिव देवचंद महतो ने कहा कि रैलीगढ़ा लोकल सेल में 248 दंगल के हजारों मजदूर है.

  • भाजपा सरकार निरंतर विकास कार्य कर रही है

    मांडू विधानसभा क्षेत्र के सांसद प्रतिनिधि सह भाजपा के वरिष्ठ नेता कुमार महेश सिंह ने बुधवार को बड़काचुंबा व बुमरी पंचायत के कई टोलों में सांसद मद के कई योजनाओं का उदघाटन व शिलान्यास किया. इस मौके पर भाजपा नेता कुमार महेश सिंह ने कहा कि हजारीबाग सांसद सह केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने हजारीबाग संसदीय क्षेत्र में जनता के हर समस्याओं को दूर करने का कार्य किया है.

  • सड़क दुर्घटना में एक युवक की मौत

    थाना क्षेत्र अंतर्गत 20 माइल के निकट एनएच 33 पर सड़क दुर्घटना में एक 18 वर्षीय युवक की मौत घटनास्थल पर हो गयी. मृतक युवक की पहचान सुनील बेसरा पिता बिगन बेसरा वर्तमान पता बनवार कुजू व स्थाई निवासी प्रखंड के सुगिया करमा का बताया जाता है. यह घटना मंगलवार की संध्या करीब 7:15 बजे की है.

  • Jharkhand : खड़ी हाइवा को दूसरी हाइवा ने मारी टक्कर, ड्राइवर की मौत

    हजारीबाग : बड़कागांव TP-6 के पास है सुबह-सुबह खड़ी हाइवा में दूसरी हाइवा ने जोरदार टक्कर मार दी. इसमें एक के चालक की मृत्यु हो गयी.

  • 194 करोड़ की लागत से हजारीबाग में बनेगा अत्याधुनिक हवाई अड्डा : जयंत सिन्हा

    हजारीबाग : हजारीबाग के चुरचू गांव में मंगलवार को केंद्रीय राज्यमंत्री जयंत सिन्हा व नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने एयरपोर्ट निर्माण को लेकर भूमिपूजन किया. इस मौके पर जयंत सिन्हा ने कहा कि कुल 194 करोड़ की लागत से आधुनिक एयरपोर्ट का निर्माण होगा. इसमें 6000 फीट का रनवे होगा. उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट बनने से हजारीबागवासियों को हवाई यात्रा की सुविधा मिलेगी. कम समय में देश-दुनिया से हजारीबाग के लोग जुड़ जायेंगे. उन्होंने कहा कि इसके निर्माण में मुख्यमंत्री रघुवर दास, नागर विमानन के कैप्टन एपी सिन्हा, निदेशक बीआर बोरिया का प्रयास सराहनीय रहा है.

  • जिले के श्रमिकों को मिलेगा वृहत पेंशन योजना का लाभ

    स्थानीय टाउन हाल में मंगलवार को श्रमिकों की पेंशन योजना प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन की शुरुआत हुई. सदर विधायक मनीष जायसवाल, जिप अध्यक्ष सुशीला देवी, डीआरडीए निदेशक उमा महतो एवं श्रम अधीक्षक प्रवीण कुमार सभी ने दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की. विधायक ने कहा कि श्रमिकों के लिए केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन जैसी बड़ी योजना की शुरुआत की है. योजना का लाभ विभिन्न क्षेत्रों में काम करनेवाले मजदूरों को मिलेगा.

  • दशकों का सपना हुआ साकार

    65 वर्षों से लंबित हजारीबाग हवाई अड्डा निर्माण योजना का शिलान्यास मंगलवार को केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा, नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने किया. हजारीबाग में हवाई अड्डा निर्माण को लेकर प्रभात खबर भी वर्षों से प्रयासरत रहा. 10 जनवरी-2017 को हजारीबाग में हवाई अड्डा नहीं बनने के कारणों की पड़ताल प्रभात खबर ने की थी. प्रभात खबर हवाई अड्डा योजना के लंबित रहने के कारणों का खुलसा करता रहा.

  • आदिवासी महिला काे पद से हटाने का आरोप बेबुनियाद : िडप्टी मेयर

    नगर निगम में महापौर और उपमहापौर का विवाद दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने का दौर जारी है. महापौर रोशनी तिर्की ने चार मार्च को प्रेसवर्ता कर उपमहापौर और कार्यपालक पदाधिकारी पर आरोप लगाने के बाद उपमहापौर राजकुमार लाल ने पांच मार्च को प्रेसवर्ता आयोजित

  • बरकट्ठा में जीटी रोड घंटों जाम

    आदिवासियों-दलितों की ओर से मंगलवार को अपनी मांगों को लेकर बुलायी गयी भारत बंद बरकट्ठा में असरदार रहा. यहां अांबेडकर युवा वाहिनी के बैनरतले भाकपा माले एवं झाविमो ने समर्थन करते हुए बरकट्ठा में जीटी रोड जाम कर दिया. बंद आह्वान आदिवासियों-दलितों के अधिकारों, आरक्षण खत्म करने, 13 प्वाइंट रोस्टर वापस लेने संबंधी मांगों को लेकर किया गया है.

  • प्रश्न पत्र लीक के मामले में दो गिरफ्तार

    इंटरमीडिएट फिजिक्स पेपर लीक के मामले में हजारीबाग पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें बरही अनुसूचित जाति बरसौत स्कूल के छात्र एजाज अंसारी व कोर्रा बाबूगांव के न्यू एकेडमी कोचिंग सेंटर के संचालक सुभाष यादव शामिल हैं. यह जानकारी सदर एसडीओ मेघा भारद्वाज ने दी.

  • बड़कागांव : 20 साल बाद लौटा बेटा, माता-पिता को मिली होली में दुगनी खुशी

    20 साल बाद एक शख्‍स अपनी मां-पिता और गांव वालों के साथ होली खेलेगा. जब पुत्र ने 20 साल बाद अपने गांव में कदम रखा तो उसकी आंखों में आंसू छलक रहे. गांव वाले उसे देखकर फफक पड़े. हुआ यूं कि बड़कागांव थाना क्षेत्र के सांढ गांव निवासी झानू भुइयां का 35 वर्षीय पुत्र उमेश कुमार 20 साल बाद हरियाणा से अपने घर लौटा. ज्ञात हो कि इससे पूर्व पुत्र के वियोग में माता पिता 20 साल तक भटकते रहे.

  • बड़कागांव : काफी मशक्कत के बाद 1000 फीट ऊंची पहाड़ी बुढ़वा महादेव तक पहुंचा पानी

    पिछले कई वर्षों से बुढ़वा महादेव मंदिर प्रांगण में पानी व्यवस्था करने को लेकर हो रही परेशानी का समाधान मंगलवार को हो गया है. बुढ़वा महादेव विकास सह शांति समिति के सदस्यों के द्वारा कड़ी मेहनत काफी मशक्कत के बाद लगभग पहाड़ी से नीचे जमीनी स्तर पर डीप बोरिंग से 1000 फीट ऊंची पहाड़ी पर 1000 फिट पाइप का प्रयोग करके पानी चढ़ाया गया.

  • भगवान हनुमान प्राण प्रतिष्ठा को लेकर निकली कलश यात्रा, सैकड़ों की संख्‍या में शामिल हुए श्रद्धालु

    प्रखंड क्षेत्र के ग्राम खैरा में भगवान हनुमान अचल प्राण प्रतिष्ठा महायज्ञ को लेकर मंगलवार को भव्य कलश यात्रा निकाली गयी. कलश यात्रा में झारखंड आवास बोर्ड के चेयरमैन विधायक जानकी प्रसाद यादव, पूर्व विधायक अमित कुमार यादव, विधायक प्रतिनिधि राजकुमार नायक एवं मुखिया दशरथ यादव मुख्य रूप से शामिल हुए.

  • बरकट्ठा में आंबेडकर युवा वाहिनी का भारत बंद असरदार, घंटों जाम किया गया जीटी रोड

    आदिवासियों दलितों की ओर से मंगलवार को अपनी मांगों को लेकर बुलाया गया भारत बंद बरकट्ठा में असरदार रहा. आंबेडकर युवा वाहिनी के बैनर तले आयोजित बंदी का भाकपा माले एवं झाविमो ने समर्थन करते हुए बरकट्ठा में जीटी रोड जाम कर दिया.

  • हजारीबाग एयरपोर्ट का शिलान्यास आज करेंगे जयंत सिन्हा

    हजारीबाग : हजारीबाग हवाई अड्डा का शिलान्यास पांच मार्च को दोपहर 1.30 बजे केंद्रीय उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा करेंगे. इस मौके पर झारखंड सरकार के कई मंत्री भी उपस्थित रहेंगे.

  • हजारीबाग एयरपोर्ट का शिलान्यास आज

    हजारीबाग हवाई अड्डा का शिलान्यास पांच मार्च को दोपहर 1.30 बजे केंद्रीय उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा करेंगे. इस मौके पर झारखंड सरकार के कई मंत्री भी उपस्थित रहेंगे. हजारीबाग शहर से करीब चार किलोमीटर दूर सदर प्रखंड के नगवां और चुरचू गांव की 179 एकड़ जमीन पर एयरपोर्ट का निर्माण किया जायेगा.

  • चल रे कांवरिया शिव के धाम...

    जिले में सोमवार को धूमधाम से महाशिवरात्रि का पर्व मनाया गया. संयोगवश महाशिवरात्रि सोमवार को पड़ने भक्तों में और उत्साह देखा गया. शहर समेत पूरे जिले के शिव मंदिरों व शिवालयों में भक्तों की भीड़ देखी गयी. भक्तों को भगवान शंकर व माका पार्वती की पूजा कर सुख शांति की कामना की.

  • साजिश रच पद से हटाना चाहते है उप महापौर

    नगर निगम के महापौर रोशनी तिर्की ने कहा कि उप महापौर राजकुमार लाल पर षडयंत्र रच कर पद से हटाना चाहते है. उप महापौर मनमाने तरीके से बैठक की पंजी का उपयोग कर नियम के विरुद्ध कार्य कर रहे है, ताकि जनता के पैसे का गलत इस्तेमाल हो सके. उक्त बातें रोशनी तिर्की ने अपने आवास पर सोमवार को प्रेस काॅन्फ्रेंस कर कही.

  • शिक्षा जीवन का अनमोल उपहार

    प्रखंड के पचफेड़ी चौक स्थित शारदा पब्लिक स्कूल का चौथा वार्षिक उत्सव मनाया गया. शुभारंभ पूर्व विधायक अमित कुमार यादव ने किया. मौके पर विद्यालय के बच्चों ने देशभक्ति गीत, नृत्य, कविता व एकांकी प्रस्तुति पेश कर मन मोह लिया. संचालन रविकांत प्रसाद ने किया.

  • औरंगाबाद से चुरायी गयी स्कॉर्पियो चौपारण से बरामद, दो गिरफ्तार

    प्रखंड के ग्राम कुबरी से पुलिस ने सोमवार को चोरी के स्कार्पियो सहित दो युवक को गिरफ्तार किया है. चोरों के पास से बरामद स्कार्पियो संख्या बीआर 01 पीजे 3210 को औरंगाबाद अकबरपुर दावतनगर थाना क्षेत्र से रविवार की रात चुरायी गयी थी. इस संबंध में स्कार्पियो के मालिक अंकित कुमार सिंह, पिता- दीनानाथ सिंह ने अकबरपुर दावतनगर थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराया है

  • 'जब तक सूरज चांद रहेगा, तबतक गुरुदयाल तेरा नाम रहेगा' के नारों से गूंजा बड़कागांव

    बड़कागांव स्थित गुरुदयाल महतो बालिका उच्च विद्यालय में शिक्षा के दूत समाजसेवी गुरुदयाल महतो की पुण्यतिथि मनायी गयी. इसकी अध्यक्षता समाजसेवी तिलानाथ सिंह कुशवाहा व संचालन बीस सूत्री के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष सोहन लाल मेहता ने की.

  • टंडवा-बड़कागांव पथ पर हाईवा ने ली फिर एक की जान, सड़क दुर्घटना में नीरज सिन्हा की मौत

    बड़कागांव-टंडवा पथ के स्थित दोहर टोला के पास बीती रात 9:30 बजे हाईवा ने साइकिल चालक चदौल निवासी नीरज सिन्हा को अपनी चपेट में लिया, जिससे घटनास्थल पर ही उनकी मृत्यु हो गयी. इसके विरोध में ग्रामीणों ने 2 मार्च की रात से ही शव के साथ सड़क जाम कर दिया. ग्रामीण व पीड़ित परिवार अपने मांगो को लेकर शाम तक सड़क जाम में डटे रहे.

  • अर्बन हाट से होगा विकास: जयंत सिन्हा

    होली के अवसर पर अर्बन हाट में झारक्राफ्ट मेला का शुभारंभ शनिवार से हो गया. मेले का उदघाटन केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा, सदर विधायक मनीष जायसवाल, राज्य खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष संजय सेठ ने संयुक्त रूप से किया. जयंत सिन्हा ने कहा कि अर्बन हाट कैंपस को झारक्राफ्ट और पर्यटन विभाग के सहयोग से हजारीबाग पर्यटन की नजर में उम्दा स्थल के रूप में विकसित होगा.

  • रूपेश ने गला घोंट कर दी रश्मि पांडेय की हत्या

    रश्मि पांडेय हत्याकांड के मामले में आरोपी रूपेश कुमार गुप्ता (पिता-टीआर गुप्ता) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वह कुम्हारटोली पारनाला का रहनेवाला है. रूपेश ने पुलिस के समक्ष खुलासा किया कि रश्मि की हत्या रस्सी से गला घोंट कर उसने की थी. घटना के बाद वह बंगाल भाग गया, फिर ओड़िशा गया. पुलिस की लगातार छापामारी व बढ़ते दबाव के बाद वह एक फरवरी को हजारीबाग लौटा.

  • बस स्टैंड में अपराधी लहरा रहा था हथियार, गिरफ्तार

    हजारीबाग पुलिस ने बस स्टैंड से एक मार्च की देर रात दो पिस्तौल के साथ एक अपराधी को गिरफ्तार कर लिया. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार युवक गया से हजारीबाग बस से पहुंचा था. वह बस स्टैंड में मोबाइल चोरी होने की बात को लेकर हंगामा करने लगा. वहीं बस चालक पर मोबाइल चोरी का आरोप लगाते हुए दोनों हाथों में पिस्टल लहराने लगा.

  • आरपीएफ ने चार को किया गिरफ्तार

    कोडरमा आरपीएफ ने शनिवार को महिला बोगी में सफर करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया. आरपीएफ इंस्पेक्टर विजय शंकर ने बताया कि गया आसनसोल सवारी गाड़ी की महिला बोगी में सफर करने के आरोप में

  • वृद्ध की मौत, मातम

    केरेडारी थाना क्षेत्र के बसरिया निवासी वृद्ध महावीर राम का शव गांव में मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. सूचना पर केरेडारी पुलिस एसआइ संजीव कुमार पांडेय के नेतृत्व में घटनास्थल पर पहुंची.

  • मेयर की मानें या डिप्टी मेयर की

    नगर निगम में मेयर और डिप्टी मेयर में उभरे विवाद के कारण विकास का काम प्रभावित हो रहा है. महापौर रोशनी तिर्की और उप-महापौर राजकुमार लाल के बीच बढ़ते विवाद से निगम के कर्मी भी सकते में हैं, इससे कामकाज पर भी प्रतिकूल असर पड़ रहा है.

  • बड़कागांव में विस्थापन के विरुद्ध निकली गयी विशाल रैली

    झारखंड संयुक्त संघर्ष किसान मोर्चा एवं भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के तत्वाधान में एनटीपीसी पंकरी बरवाडी एवं त्रिवेणी कोल कंपनी लिमिटेड द्वारा अनियमितता बरते जाने के विरोध में विशाल रैली निकाली गयी. यह रैली बड़कागांव से होते हुए कोरियाडीह, कृषक चौक, केरीगड़ा होते हुए विभिन्न गांव में निकाली गयी. रैली का नेतृत्व पूर्व सांसद भुवनेश्वर प्रसाद मेहता, विस्थापित जनमोर्चा झारखंड के प्रदेश उपाध्यक्ष वासवी कीड़ो, किसान सभा के महेंद्र पाठक ने किया.

  • बरकट्ठा-इचाक मार्ग से लापता व्यक्ति का शव जंगल से बरामद, बाइक सड़क किनारे पड़ी मिली

    बरकट्ठा-इचाक मार्ग से कपका गांव के लापता हुए एक व्यक्ति का शव जंगल से बरामद किया गया है. जानकारी हो कि बरकट्ठा प्रखंड के ग्राम कपका निवासी प्रमेश्वर मंडल (44 वर्ष) पिता- स्व. गल्लू महतो गुरुवार की सुबह अपनी नयी RN5 यामाहा मोटर साईकिल से हजारीबाग जाने के लिए निकले थे. शाम तक परमेश्वर मंडल ना ही हजारीबाग पहुंचे और ना ही अपने घर वापस लौटे.

  • दो सड़क हादसे में एक की मौत, पांच घायल

    हजारीबाग-रामगढ़ पथ पर हथियारी मोड़ के निकट सीआरपीएफ सात बटालियन के डिप्टी कमांडेट की बोेलेरो (जेएच-11टी-9640) दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. इस हादसे में डिप्टी कमांडेट रण सिंह समेत चालक श्योनारायण, जवान सद्दाम, विकास व सहायक उपनिरीक्षक विराग त्रिपाठी घायल हो गये.

  • तीनों दोषियों को 10-10 साल की सजा

    विस्फोटक पदार्थ की खरीद-बिक्री के आरोप में तीन दोषियों को 10-10 वर्ष की सजा सुनायी गयी है. वहीं 10-10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है. यह निर्णय अपर सत्र न्यायाधीश संजय कुमार सिंह ने सुनाया है. दोषियों में रौशन जमीर, नागेश्वर प्रसाद मेहता और अशोक मेहता शामिल हैं. वहीं एक आरोपी बजरंगी सिंह को साक्ष्य के अभाव में रिहा किया गया.

  • शहीद मंगल टोप्पो को दी गयी भावभीनी श्रद्धांजलि

    चरही पंचायत के ग्राम सरवाहा टोला दलदालिया में शहीद मंगल टोप्पो का 16वां शहादत दिवस मनाया गया. उनके पिता मानकी टोप्पो, भाई रघु टोप्पो, चुरचू जिप सदस्य अग्नेशिया सांडी पूर्ति, मुखिया महादेव सोरेन, झारखंड आदिवासी दलित मंच के महालाल हांसदा आदि ने शहीद स्मारक पर माल्यार्पण किया.

  • जीत की राह आसान करते हैं बूथ कार्यकर्ता : चंद्रप्रकाश

    दुलमी प्रखंड के सीरू स्थित आजसू कार्यालय में बुधवार को प्रखंड स्तरीय बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि पेयजल व स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी व विशिष्ट अतिथि रामगढ़ जिला परिषद अध्यक्ष ब्रह्मदेव महतो थे. मंत्री श्री चौधरी ने कहा कि चुनाव में बूथ कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी बढ़ जाती है.

  • दुर्घटना में चार परीक्षार्थी घायल

    रामगढ़-बोकारो मार्ग स्थित हुप्पू के समीप ऑटो पलटने से मैट्रिक के आधा दर्जन परीक्षार्थी घायल हो गये. बताया जाता है कि सुतरी गांव के मैट्रिक के छात्र-छात्राएं ऑटो से चितरपुर परीक्षा देने जा रहे थे.

  • विस्थापित नेता को अपराधियों ने गोली मारी, जख्मी

    उरीमारी के विस्थापित नेता सह आदिवासी छात्र संघ बड़कागांव के प्रखंड अध्यक्ष हेसाबेड़ा निवासी दसई मांझी पर बुधवार शाम जानलेवा हमला हुआ. यह घटना उरीमारी स्थित भारत भारती विद्यालय मोड़ पर शाम करीब छह बजे हुई. अपराधियों ने दसई को टारगेट कर उनके स्कॉर्पियो पर चार गोली दागी. एक गोली स्कॉर्पियो के गेट को छेद कर उनके पैर में लग गयी.

  • विस्थापित नेता को अपराधियों ने गोली मारी, जख्मी

    उरीमारी के विस्थापित नेता सह आदिवासी छात्र संघ बड़कागांव के प्रखंड अध्यक्ष हेसाबेड़ा निवासी दसई मांझी पर बुधवार शाम जानलेवा हमला हुआ. यह घटना उरीमारी स्थित भारत भारती विद्यालय मोड़ पर शाम करीब छह बजे हुई. अपराधियों ने दसई को टारगेट कर उनके स्कॉर्पियो पर चार गोली दागी.

  • बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ को लेकर रैली

    बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ को लेकर आंगनबाड़ी केंद्र की सेविका व सहायिका ने डाड़ी प्रखंड मुख्यालय से जन जागरूकता रैली निकाली. रैली प्रखंड मुख्यालय से शुरू हुई, जो गिद्दी सी के प्रमुख मार्गों से गुजरने के बाद समाप्त की गयी. रैली में शामिल सेविका बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के नारे लगाते चल रही थी.

  • ई-लॉटरी से होगी शराब दुकानों की बंदोबस्ती

    देसी-विदेशी व कंपोजिट शराब दुकान की बंदोबस्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन भरने की तिथि चार मार्च की शाम पांच बजे तक है. पांच मार्च को ई-लॉटरी के जरिये दुकानों की बंदोबस्ती होगी. यह जानकारी उत्पाद विभाग के आयुक्त अरुण कुमार मिश्रा ने प्रेसवार्ता में दी. उन्होंने कहा कि जिला समाहरणालय के सभाकक्ष में ई-लॉटरी होगी. शराब दुकानों की बंदोबस्ती तीन साल के लिए होगी.

  • बदले जायेंगे जिले के 60 मतदान केंद्र

    आगामी लोकसभा आम निर्वाचन-2019 को लेकर मंगलवार को सूचना भवन सभागार में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी रविशंकर शुक्ला की अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक में मतदाताओं के प्रस्ताव पर कुछ मतदान केंद्र की दूरी अधिक होने के कारण 60 मतदान केंद्रों का स्थल परिवर्तित का निर्णय लिया गया.

  • रश्मि हत्याकांड का आरोपी फरार, पुलिस को तलाश

    रश्मि पांडेय हत्याकांड को लेकर हजारीबाग पुलिस को कुछ सबूत हाथ लगे हैं. पुलिस का दावा है कि हत्या की गुत्थी शीघ्र सुलझा ली जायेगी. पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के इंतजार में है. पुलिस हत्या को लेकर छापामारी कर रही है.

  • जवानों के साथ खड़ा है पूरा देश

    पुलवामा हमले के 12 दिन बाद भारतीय वायुसेना की ओर से पीओके के अंदर एयर स्ट्राइक की सभी वर्ग के लोगों ने सराहना की है. देश के साथ हजारीबाग के लोगों ने भी भारत के इस जवाबी कार्रवाई की सराहना की है. सभी लोगों ने एक स्वर में कहा कि वीर जवानों की शहादत बेकार नहीं जायेगी.

  • बड़कागांव : ......और कश्मीर में तैनात बेटे की चिंता में पिता की हो गई मौत

    बड़कागांव : जम्मू-कश्मीर में तैनात सीआरपीएफ के जवान सुधीर कुमार के पिता कुलेश्वर महतो (55) का निधन हार्ट अटैक से उनके आवास सांढ़ में हो गया. 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों पर आत्मघाती हमला होने के कारण 42 जवान शहीद हो गये थे. जम्मू कश्मीर में सुधीर कुमार सीआरपीएफ जवान के रूप में तैनात हैं.

  • जम्‍मू-कश्‍मीर में तैनात सीआरपीएफ जवान के पिता की हार्ट अटैक से मौत

    जम्मू कश्मीर में तैनात सीआरपीएफ के जवान सुधीर कुमार के पिता कुलेश्वर महतो (55 वर्ष) का हार्ट अटैक के कारण उनके आवास सांढ़ में निधन हो गया. इस कारण पूरे बड़कागांव में शोक व्याप्त है. ज्ञात हो कि 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों पर आत्मघाती हमला होने के कारण 42 जवान शहीद हो गये थे.

  • बरकट्ठा में बोले बाबूलाल मरांडी- भाजपा बेईमानों की पार्टी, लोकतंत्र की रक्षा के लिए दें समर्थन

    बरकट्ठा में रविवार को झाविमो की ओर से जनसभा सह कार्यकर्ता मिलन समारोह का आयोजन किया गया. हाई स्कूल मैदान में आयोजित समारोह में दर्जनों लोग भाजपा-झामुमो छोड़कर झाविमो में शामिल हुए. कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष सुशील कुमार पांडेय ने की संचालन प्रखंड अध्यक्ष प्रमेश्वर साव ने किया. मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री सह पार्टी सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी,

  • हजारीबाग : रोजाना सरकती हैं गाड़ियां जाम में पिस रही है जनता

    शंकर प्रसाद, हजारीबाग : हजारीबाग शहर में ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गयी है. शहर के चौक-चौराहों पर जाम के लोग रोजाना हलकान रहते हैं. सुबह से शाम तक शहर के विभिन्न मार्गों पर यह स्थिति है. इस स्थिति के बीच आमलोगों के साथ मैट्रिक व इंटर के परीक्षार्थियों को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. परीक्षा में समय पर पहुंचे, इसके लिए उन्हें काफी पहले घर से निकलना पड़ रहा है, ताकि परीक्षा छूट न जाये. बड़े वाहनों का प्रवेश शहर में बेरोक-टोक जारी है. हालांकि जिला प्रशासन ने दिन में भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित कर रखा है, लेकिन इसका कोई असर नहीं है.

  • उत्कृष्ट प्रदर्शन पर डपोक मुखिया को मिला सम्मान

    पदमा : पिंडारकोन में आदर्श ग्राम पंचायत जनप्रतिनिधियों का दो दिवसीय कार्यशाला हुआ. कार्यक्रम में एनोड गवर्नेंस लैब के हेमंत शर्मा ने जनप्रतिनिधियों को पुरस्कृत किया. बरही के डपोक पंचायत के मुखिया दुखन पासवान को सबसे तेज गति से पंचायत में बदलाव लाने पर पुरस्कृत किया गया.

  • हजारीबाग : मीठा तालाब सब्जी बाजार की नीलामी स्थगित

    हजारीबाग : नगर निगम क्षेत्र के कालीबाड़ी मीठा तालाब स्थित डेली सब्जी मार्केट की नीलामी बंदोबस्ती शनिवार को स्थगित हो गयी. बाजार की नीलामी के लिए तीन लोगों ने आवेदन जमा किया था. नीलामी से पहले उप-महापौर राजकुमार लाल ने नियम के तहत बंदोबस्ती कराने की बात कही. इसके बाद बंदोबस्ती स्थगति कर दी गयी.

  • हजारीबाग : रसोइया संघ ने उपायुक्त के समक्ष दिया धरना, रखी मांग

    हजारीबाग : विद्यालय रसोइया संघ जिला इकाई ने अपनी मांगों को लेकर शनिवार को उपायुक्त कार्यालय के समक्ष एकदिवसीय धरना दिया. कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला संयोजक शेखर राय ने की, संचालन विपिन सिन्हा ने किया. धरना में रसोइया संघ के प्रदेश अध्यक्ष गीता मंडल, एपवा के प्रदेश अध्यक्ष सविता सिंह शामिल हुए.

  • चौपारण : दनुआं घाटी में आपस में भिड़े तीन ट्रेलर, बड़ी मशक्‍कत के बाद निकला घायल चालक

    प्रखंड के जीटी रोड स्थित दनुआं घाटी में झारखंड से बिहार की ओर जा रहे तीन ट्रेलर बारी-बारी से आपस मे भिड़ गये. दुर्घटना इतना जबर्दस्त था कि सबसे आगे चल रहा ट्रेलर रोड़ छोड़कर पलटी मारते हुए गढ्ढे में चला गया. जबकि उसके पीछे चल रहे दो ट्रेलर भयंकर रूप से आपस में टकरा गये.

  • जिला के 2000 किसानों को मिलेगा डीबीटी राशि का लाभ

    हजारीबाग : प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना में हजारीबाग के दो हजार किसानों को कृषि सम्मान योजना के तहत डीबीटी की राशि भेजी जायेगी. 24 फरवरी को योजना का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोरखपुर से करेंगे. इधर, योजना को लेकर किसानों के दस्तावेज पूरे कर लिये गये हैं. जिला का एक किसान को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गोरखपुर भेजा जा रहा है.

  • चौपारण के पोडो गांव में 11 दिवसीय रुद्र यज्ञ शुरू, विधायक मनोज यादव और पूर्व विधायक समेत 300 लोगों ने निकाली कलश यात्रा

    चौपारण : झारखंड के चौपारण प्रखंड से करीब 15 किमी दूर बेलाही के गांव पोडो में शुक्रवार को 11 दिवसीय श्री श्री 1008 रुद्र-सह-शिव प्राण यज्ञ का शुभारंभ कलश शोभायात्रा के साथ शुरू किया गया. कलश यात्रा में 301 श्रद्धालुओं ने भाग लिया. कलश यात्रा में विधायक मनोज यादव और पूर्व विधायक उमाशंकर अकेला सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता और पंचायत प्रतिनिधि शामिल हुए.

  • हजारीबाग एयरपोर्ट का भूमि पूजन जल्द : मुख्यमंत्री रघुवर दास

    हजारीबाग : हजारीबाग एयरपोर्ट के लिए जल्द ही भूमि पूजन किया जायेगा. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने इस संबंध में अधिकारियों को आवश्यक तैयारी करने का निर्देश दिया है.

  • होनी थी मरम्मत, हो रहा रंगरोगन

    कायाकल्प योजना के तहत गिद्दी में हो रहे कार्य में गड़बड़ी की जा रही है. प्राक्कलन के तहत कोई कार्य नहीं हो रहा है. कार्य जैसे-तैसे हो रहा है. शिकायत के बाद भी प्रबंधन गंभीर नहीं है. एनसीओइए के क्षेत्रीय सचिव अरुण कुमार सिंह की शिकायत पर गुरुवार को अरगडा क्षेत्र के सिविल अधिकारी मृणाल भट्टाचार्य ने गिद्दी के क्वार्टरों की जांच की,

  • चितरपुर में तीन परीक्षा केंद्रों में इंटर की परीक्षा, पांच परीक्षार्थी अनुपस्थित

    चितरपुर प्रखंड क्षेत्र के तीन विद्यालयों को इंटर परीक्षा के लिए केंद्र बनाया गया है. इंटर परीक्षा में पहले दिन गुरुवार को सभी केंद्रों में अनिवार्य (हिंदी, अंग्रेजी) विषय की परीक्षा हुई. उत्क्रमित उच्च विद्यालय रजरप्पा प्रोजेक्ट में एस एस प्लस टू उच्च विद्यालय गोला, प्लस टू उच्च विद्यालय डीमरा व कस्तूरबा बालिका आवासीय विद्यालय गोला के 286 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए.

  • हत्या के नौ दोषियों को उम्र कैद

    गिद्दी थाना क्षेत्र के मंझिला चुंबा गांव में पंचायत में पीट-पीट कर एक व्यक्ति की हत्या कर देने के मामले में कोर्ट में अपना फैसला सुनाया है. तृतीय अपर सत्र न्यायाधीश कौशल किशोर झा ने नौ लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है.

  • चितरपुर में तीन परीक्षा केंद्रों में इंटर की परीक्षा, पांच परीक्षार्थी अनुपस्थित

    चितरपुर प्रखंड क्षेत्र के तीन विद्यालयों को इंटर परीक्षा के लिए केंद्र बनाया गया है. इंटर परीक्षा में पहले दिन गुरुवार को सभी केंद्रों में अनिवार्य (हिंदी, अंग्रेजी) विषय की परीक्षा हुई. उत्क्रमित उच्च विद्यालय रजरप्पा प्रोजेक्ट में एस एस प्लस टू उच्च विद्यालय गोला, प्लस टू उच्च विद्यालय डीमरा व कस्तूरबा बालिका आवासीय विद्यालय गोला के 286 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए.

  • उरीमारी पीओ ऑफिस के समक्ष विस्थापित ग्रामीणों का प्रदर्शन

    उरीमारी पीओ कार्यालय के समक्ष तीन गांव के विस्थापित ग्रामीणों ने अपनी मांगों के समर्थन में प्रदर्शन किया. हेसाबेड़ा, पिंडरा, रोहनगोड़ा के ग्रामीण रैली की शक्ल में कार्यालय पहुंचे थे. प्रदर्शन के उपरांत मांझी हड़ाम सीताराम किस्कू की अध्यक्षता में सभा हुई. इसका संचालन रमेश किस्कू ने किया.

  • 65 घंटे के बाद बरकाकाना-गढ़वा मार्ग पर रेल परिचालन हुआ शुरू

    पूर्व मध्य रेलवे धनबाद मंडल के बरकाकाना-गढ़वा मार्ग पर परिचालन गुरुवार देर शाम 65 घंटे के बाद शुरू हो गया. 19 फरवरी को सुबह 02.05 बजे खलारी-राय स्टेशन के बीच किमी संख्या 154/13 के पास डाउन लाइन पर कोयला लदी मालगाड़ी की 11 बोगियां बेपटरी हो गयी थी.

  • रैली निकाल कर दी गयी श्रद्धांजलि

    हिंदुस्तान जिंदाबाद, पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे के बीच गुरुवार को लपंगा पंचायत में पुलवामा में शहीद सैनिकों को याद किया गया. पंसस राजेश गिरि के नेतृत्व में निकली रैली कोल कंपनी, पटेल नगर से गुजरी.

  • पांच पंचायतों में बूथ कमेटी बनी

    आजसू व अखिल झारखंड कोयला श्रमिक संघ की बैठक सयाल स्थित कार्यालय में हुई. अध्यक्षता प्रखंड उपाध्यक्ष रामबिहारी साव ने की. संचालन जिला सह सचिव विनोद कुमार ने किया. बैठक में यूनियन के महासचिव सतीश सिन्हा उपस्थित थे. बैठक में पांच पंचायतों में बूथ कमेटी का गठन किया गया.

  • सिविल अभियंता संभाल रहे हैं चार परियोजनाओं का कार्य, परेशानी

    गिद्दी के सिविल अभियंता पिछले कुछ माह से चार परियोजनाओं का कार्य देख रहे हैं. इससे आशा के अनुरूप विभाग से संबंधित कार्य नहीं हो रहा है. इससे मजदूरों को काफी परेशानी हो रही है. प्रबंधन का कहना है कि सिविल अभियंता की पोस्टिंग के लिए कागजी प्रक्रिया सीसीएल मुख्यालय बढ़ा दी गयी है.

  • ई-पोस मशीन लाभार्थियों के लिए बनी मुसीबत, नेटवर्क बाधा से बढ़ी परेशानी

    राशन वितरण प्रणाली में लंबे समय से अनियमितता सामने आती रही है. आये दिन हो रही शिकायतों पर विराम लगाने व पात्रों को उनका हक दिलाने के उद्देश्य से शासन ने ई-पोस मशीन से राशन वितरण कराने की योजना बनायी. अब लाभार्थियों के लिए यह मशीन ही मुसीबत बन रही है. अव्यवस्थाओं के बीच शुरू हुई यह व्यवस्था उपभोक्ताओं के लिए ही मुसीबत साबित हो रही है.

  • चौपारण : आलू की बोरियों में छिपा कर ले जायी जा रही थी शराब, सड़क पर बिखरी बोतलें, मची लूट

    चौपारण : प्रखंड के बसरिया रोड में बाला बांध केवलिया के पास बुधवार को आलू लदा एक पिकअप वैन (बीआर-27जी-4459) पलट गयी. वैन में आलू की बोरियों के नीचे शराबी की बोतलें छिपा कर रखी गयी थीं. वैन के पटलने पर आलू के साथ ही शराब की बोतलें भी सड़क पर बिखर गयी. यह देखते ही मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गयी और शराब की बोतल लूटने की आपाधापी मच गयी. जिसे जितना हो पाया शराब की बोतल लेकर चलते बने.

  • हजारीबाग : शराब लदी पिकअप वैन पलटी, ग्रामीणों ने मचायी लूट

    प्रखंड के बसरिया रोड में बालाबांध केवलिया के पास विदेशी शराब एवं आलू से लदा पिकअप वैन बुधवार को पलट गई. शराब लदे पिकअप वैन संख्या बीआर 27 जी/4459 चौपारण से कठम्बा भगहर भंडार के रास्ते बिहार की ओर जा रही थी.

  • 58 केंद्रों पर 51784 विद्यार्थी देंगे परीक्षा

    मैट्रिक व इंटर की परीक्षा बुधवार से शुरू होगी. जिले के कुल 58 परीक्षा केंद्रों पर विद्यार्थी परीक्षा में बैठेंगे. जिला प्रशासन ने शांतिपूर्वक व कदाचारमुक्त परीक्षा के लिए तैयारी शुरू कर रखी है. इस बार सभी केंद्रों पर सीसीटीवी की निगरानी में परीक्षा होगी. सभी केंद्रों को अपडेट किया जा चुका है.

  • पूर्व सांसद के घर लूटपाट के मामले में तीन गिरफ्तार

    पूर्व सांसद भुवनेश्वर प्रसाद मेहता की पत्नी शकुंतला देवी के साथ मारपीट कर 10 हजार रुपये नकद और 80 हजार रुपये के जेवरात की लूट के मामले में लौहसिंघना थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. वहीं घटना को अंजाम देने के क्रम में एक आरोपी अरमान को लोगो ने पकड़ पुलिस को सौंपा था.

  • तीन दिवसीय राजकीय इटखोरी महोत्सव शुरू

    तीन दिवसीय राजकीय इटखोरी महोत्सव का उद्घाटन समारोह फीका-फीका रहा. मुख्यमंत्री व कोई मंत्री को नहीं पहुंचने से उद्घाटन समारोह में तीन घंटे विलंब हुआ. शाम साढ़े पांच बजे सांसद सुनील सिंह ने समारोह का उद्घाटन किया. सीएम द्वारा दोपहर तीन बजे महोत्सव का उद्घाटन किया जाना था.

  • बेकार नहीं जायेगी जवानों की शहादत

    पुलवामा आतंकी हमले के विरोध में कैंडल मार्च निकाला गया और शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गयी. टाटीझरिया प्रखंड के डुमर, झरपो, केसडा समेत विभिन्न गांवों से सैंकड़ों युवा शामिल हुए.

  • रांची-हजारीबाग-पटना एक्सप्रेस ट्रेन की टिकट बुकिंग आज से

    रांची-हजारीबाग-पटना एक्सप्रेस ट्रेन की टिकट की बुकिंग 19 फरवरी सुबह आठ बजे से बुकिंग शुरू होगी. यहां से देश के जगह की टिकट ले सकते है. इस ट्रेन में तत्काल टिकट का प्रावधान भी है. एसी थ्री में 72 टिकट, एसी-टू में 15 टिकट तत्काल कोटा से प्राप्त कर सकेंगे. इस ट्रेन में एसी-थ्री के 523 सीट,

  • पूर्व सांसद के घर में चोरी करने का प्रयास, पत्नी के साथ की मारपीट

    शहर के इंद्रपुरी पगमिल रोड स्थित पूर्व सांसद भुवनेश्वर प्रसाद मेहता के आवास में चोरों ने घुस कर पत्नी शकुंतला देवी को पिटाई कर घायल कर दिया. सोमवार की दोपहर तीन बजे के करीब तीन युवक घर के पीछे के दरवाजे से प्रवेश किये. इसके बाद चोरों ने घर में मौजूद पूर्व सांसद की पत्नी शकुंतला देवी का गला दबाते हुए नशीली दवा सुंघा बेहोश करने की कोशिश की.

  • 34 पशु लदे कंटेनर जब्त, दो गिरफ्तार, जेल

    झारखंड-बिहार की सीमा के चोरदाहा चेकपोस्ट पर 34 पशु से लदे कंटेनर को पुलिस ने रविवार की देर रात जब्त किया. जब्त कंटेनर (डब्ल्यूबी-41एच- 3400) में 30 गाय व चार बैल लदे थे. थाना प्रभारी सुदामा कुमार दास ने बताया कि गुप्त सूचना पर एएसआइ सह चेकनाका प्रभारी सूरज कुमार मोदी ने पुलिस जवानों के साथ बैरियर लगा कर चेकिंग की.

  • मोदी जी की सरकार बनने के बाद हुआ काफी विकास

    उरीमारी महिला भाजपा मंडल अध्यक्ष पूनम साहू की अध्यक्षता में लाभार्थियों के साथ बैठक कर कमल अभियान का शुभारंभ किया गया. संचालन बड़कागांव उरीमारी व भाजपा मंडल अध्यक्ष बेचन साव ने किया.

  • एसडीओ ने की छापेमारी, तीन हिरासत में, पूछताछ कर छोड़ा

    हजारीबाग निबंधन कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार पर कार्रवाई शुरू हो गयी है. सदर एसडीओ मेघा भारद्वाज सोमवार को निबंधन कार्यालय में छापेमारी की. छापेमारी में कार्यालय के अंदर तीन लोगों को पकड़ कर पूछताछ की गयी, जिसे देर शाम छोड़ दिया गया. हिरासत में लिये गये तीनों लोगों ने रजिस्ट्री कार्यालय में हो रहे भ्रष्टाचार की पूरी जानकारी सदर एसडीओ को दी.

  • विधायक जानकी यादव ने बरकट्ठा में करोड़ों रुपये की विकास योजनाओं का किया शिलान्‍यास

    झारखंड आवास बोर्ड के चेयरमैन विधायक जानकी प्रसाद यादव ने सोमवार को बरकट्ठा में करोड़ों रुपये की विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास किया. विधायक ने सर्वप्रथम प्रखंड क्षेत्र के ग्राम मेरमगड्डा में जीटी रोड से एपीएम हाई स्कूल होते हुए गांव तक एक करोड़ 12 लाख रुपये की लागत से बनने वाली सड़क की आधारशिला रखी.

  • रांची : जो काम पिछले 67 सालों में नहीं हो सके, वे चार साल में पूरे हुए : सीएम रघुवर दास

    हजारीबाग में मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन व अस्पतालों का शिलान्यास किया गया रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि चार पहले झारखंड किस बदहाल स्थिति में था, यह आपसे बेहतर कौन जानता है. मैं दावा नहीं करता कि हमने सबकुछ बदल दिया है या सबकुछ ठीक हो गया है, लेकिन डंके की चोट पर कहता हूं कि झारखंडवासियों की उम्मीदों व उनके सपनों को पूरा करने का काम किया है.

  • हजारीबाग : ....जब पटना के लिए रवाना हुई एक्सप्रेस ट्रेन, ऐतिहासिक क्षण के गवाह बने लोग

    हजारीबाग : रांची-पटना-रांची वातानुकूलित एक्सप्रेस साप्ताहिक ट्रेन का अॉनलाइन शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेगूसराय से किया. हजारीबाग रेलवे स्टेशन पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा, विधायक मनीष जायसवाल ने हरी झंडी दिखा कर ट्रेन को पटना के लिए रवाना किया.

  • ..जब पीएम ने पूछा, आवास-शौचालय मिला, मिठाई कब खिलायेंगी, मंजू बोलीं, जरूर खिलइबे मिठाई, घर आवा, मंच पर लगे ठहाके

    हजारीबाग : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंच पर आनेवाले लाभुकों को योजनाओं का लाभ दिया और उनसे बात की. प्रधानमंत्री ने लाभुकों से योजनाओं के लाभ का हाल जाना और भ्रष्टाचार की जानकारी ली. लाभुकों ने भी बेबाकी से अपनी बातें रखीं. मंच पर पीएम आवास योजना की लाभुक मसोमात मंजू देवी, पिरवा देवी, आरती देवी, मसोमात मुंदरी और झानो देवी (सभी कटकमदाग) आयीं. पीएम ने सभी को आवास योजना की चाबी सौंपी. प्रधानमंत्री बारी-बारी से महिलाओं से बातचीत कर रहे थे. लाभुक मंजू देवी से उन्होंने कुछ सवाल किया.

  • प्रधानमंत्री का झारखंड दौरा : पुलवामा के शहीदों को किया नमन, बोले, जो आग आपके दिल में, वही मेरे दिल में

    हजारीबाग/बरौनी : पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को बरौनी (बिहार) व हजारीबाग (झारखंड) में कई याेजनाआें की शुरुआत की. कई की आधारशिला रखी. इस मौके पर उन्होंने पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी आैर कहा : आपके दिल में कितनी आग है, इसे महसूस कर रहा हूं. जो आग आपके दिल में है, वही आग मेरे दिल में भी है.

  • बरकट्ठा : भाकपा माले के सम्मेलन में बोले दीपांकर- वाजपेयी ने मसूद को छोड़ा, खामियाजा भुगता जवानों ने

    भाकपा माले की कोडरमा लोकसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन रविवार को बरकट्ठा प्रखंड मुख्यालय परिसर में हुआ. अध्यक्षता गिरिडीह जिला सचिव मनोज भगत ने और संचालन राज्य कमेटी सदस्य भुनेश्वर केवट ने किया. मुख्य वक्ता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य, केंद्रीय कमेटी सदस्य सह पूर्व विधायक विनोद कुमार सिंह, गीता मंडल, राजधनवार विधायक राजकुमार यादव, राज्य कमेटी सचिव जनार्दन प्रसाद, राज्य कमेटी सदस्य पुरण महतो, श्यामदेव यादव, सबिता सिंह, प्रमेश्वर महतो, आर एन सिंह मौजूद थे.

  • हजारीबाग में बोले मोदी : अभिभावक के रूप में पुलवामा के शहीदों के परिजनों और उनके बच्चों की देखभाल करनी है

    रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हजारीबाग पहुंच गये हैं. यहां उन्हें तीन मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करना है. चार पेयजल आपूर्ति योजनाओं, साहेबगंज में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के अलावा कई अन्य परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे. बिहार से हजारीबाग पहुंचने पर झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत अन्य लोगों ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया.

  • पीएम नरेंद्र मोदी आज हजारीबाग में, तीन मेडिकल कॉलेज का ऑनलाइन करेंगे उदघाटन

    रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 फरवरी को हजारीबाग और रांची में रहेंगे. प्रधानमंत्री रविवार को 2:30 बजे से 3:30 बजे तक हजारीबाग में रहेंगे. इस दौरान वे हजारीबाग दुमका और पलामू में मेडिकल कॉलेज के नवनिर्मित भवन का ऑनलाइन उद्घाटन करेंगे. साथ ही रामगढ़ में महिला इंजीनियरिंग कॉलेज के नवनिर्मित भवन का भी उद्घाटन करेंगे.

  • 21 जोन व 42 ब्लॉक में बांटा गया सभा स्थल

    प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा में किसी तरह की चूक न हो, इसके लिए हर स्तर पर ख्याल रखा जा रहा है. चप्पे-चप्पे पर पहरेदारी हो रही है. शनिवार को कार्यक्रम स्थल पर तैनात मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट, सुरक्षाकर्मियों और वॉलेंटियर का मॉक ड्रील कराया गया. अलग-अलग सेक्टर के

  • पीएम आज करेंगे हजारीबाग-पटना ट्रेन का अॉनलाइन उदघाटन

    हजारीबाग से पटना के लिए रांची-पटना एक्सप्रेस का शुभारंभ 17 फरवरी को दिन के 11.30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेगूसराय (बरौनी) से ऑनलाइन करेंगे. हजारीबाग स्थित कूद रेलवे स्टेशन पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा, सदर विधायक मनीष जायसवाल एवं रेलवे के डीआरएम एके मिश्रा हजारीबाग से पटना के लिए रेल को हरी झंडी दिखा कर रवाना करेंगे.

  • हजारीबाग में प्रधानमंत्री का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 2.20 बजे एमआइ 8-17 हेलीकॉप्टर से पीटीसी हेलीपैड पर लैंड करेंगे. 2.25 बजे हजारीबाग पीटीसी हेलीपैड से सड़क मार्ग से मटवारी गांधी मैदान के लिए रवाना होंगे.

  • वोट एक लाभ अनेक नारा लेकर जनता के बीच जाऊंगा: जयंत

    हजारीबाग के जनप्रतिनिधि के रूप में प्रधानमंत्री की उपस्थिति को ऐतिहासिक मानता हूं. गरीबों व असहाय लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा के लिए मेडिकल कॉलेज का सपना साकार हो रहा है.

  • यशवंत सिन्हा ने की ग्रामीणों को मूर्ति भेंट

    केरेडारी प्रखंड के बेंगवरी राणा मुहल्ला में पूर्व वित्तमंत्री यशवंत सिन्हा व नीलिमा सिन्हा ने शिव परिवार मूर्ति गांव वालों को भेंट की. मौके पर सुनील कुमार सिन्हा, अशोक यादव, तरुण चक्रवर्ती, बालेश्वर कुमार,

  • कैंडल मार्च निकाला, फूंका गया पाक का पुतला

    झारखंड पेंशनर कल्याण समाज ने शनिवार को पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी. शोक संवेदना व्यक्त करनेवालों में रामावतर सिंह, मो इशा खान, काशीनाथ राउत, सुखदेव प्रजापति, काली महतो, श्रवण कुमार,अर्जुन सिंह व अजीत कुमार सिन्हा शामिल थे.

  • जयंत सिन्हा ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

    अटल सांस्कृतिक मंच ने पुलवामा में शहीद हुए 42 जवानों शहीद को श्रद्धांजलि दी. वहीं सांसद सह मंत्री जयंत सिन्हा ने शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. विभिन्न समाज के प्रतिनिधि एवं संस्कृति मंच के कलाकारों ने भी श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया.

  • कोयला उद्योग संकट के दौर से गुजर रहा है

    यूनाइटेड कोल वर्कर्स यूनियन (यूसीडब्ल्यूयू) का गिद्दी सी शाखा सम्मेलन शनिवार को यूनियन कार्यालय में हुआ. इसकी अध्यक्षता सुशील कुमार सिन्हा व सद