• बड़कागांव में झंडोत्तोलन का समय निर्धारित

    हजारीबाग उपायुक्त डॉ भुवनेश प्रताप सिंह को रांची स्थित आर्यभट्ट सभागार में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने सम्मानित किया. उनको यह सम्मान राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर पूरे जिले में विभिन्न प्रकार के मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को लेकर दिया गया है. इसके तहत राष्ट्रीय सदभावना सह क्रॉस कंट्री दौड़ प्र

  • हजारीबाग डीसी को राज्यपाल ने किया सम्मानित

    हजारीबाग उपायुक्त डॉ भुवनेश प्रताप सिंह को रांची स्थित आर्यभट्ट सभागार में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने सम्मानित किया. उनको यह सम्मान राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर पूरे जिले में विभिन्न प्रकार के मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को लेकर दिया गया है. इसके तहत राष्ट्रीय सदभावना सह क्रॉस कंट्री दौड़ प्रतियोगिता, मतदा

  • मुरलीधर के निधन पर कॉलेज में शोक सभा

    किसान मजदूर इंटर महाविद्यालय गिद्दी सी में शुक्रवार को शोक सभा का आयोजन किया गया. शोक सभा में महाविद्यालय के संस्थापक सचिव मुरलीधर विश्वकर्मा के निधन पर मौन रखा गया और उन्हें याद किया गया.

  • मारपीट व छिनतई का आरोप

    बड़काचुंबा के मेला में दुकान लगाने के सवाल पर मारपीट हुई. इस संबंध में पुरंजय मिश्रा ने गिद्दी थाना में लिखित शिकायत की है. पुरंजय मिश्रा का कहना है कि मेला में एक दुकानदार दुकान लगा रहा था.

  • अपराधियों ने ट्रक फूंका, खलासी को मारी गोली

    रंगदारी नहीं मिलने से नाराज अपराधियों ने बुधवार रात 2:30 बजे हजारीबाग के कटकमसांडी थाना क्षेत्र के बेदी गांव के पास कोयला लदे ट्रक में आग लगा दी. वहीं, विरोध करने पर खलासी सोहन यादव (35) को गोली मार दी. उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वह डेकोटांड़ का रहनेवाला है.

  • बुधनी अब तक इंदिरा आवास से वंचित, खगिया ने मांगी वृद्धा पेंशन

    डीसी भुवनेश प्रताप सिंह ने सदर प्रखंड में जनता दरबार लगाया था. यहां जनता ने अपनी फरियाद रखी. जनता दरबार में तुरांग गांव के मो समीर ने कहा कि 31 अगस्त 2019 को खतियानी रैयती जमीन का रसीद काटने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था, लेकिन रसीद नहीं कटा.

  • दुकानों की नीलामी स्थगित

    नगर निगम में 23 जनवरी को होनेवाली दुकानों, पार्किंग, कैंटीन की नीलामी को अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया है. इस संबंध में नगर

  • बरकट्ठा में नवमी बोर्ड की परीक्षा संपन्न

    बरकट्ठा में नवमी बोर्ड की परीक्षा बुधवार को शांतिपूर्वक हुई. बरकट्ठा और चलकुशा में परीक्षा के लिए कुल चार-चार परीक्षा केंद्र बनाये गये थे. बरकट्ठा के प्लस टू उवि में कुल 706 विद्यार्थियों में 705 विद्यार्थी सम्मिलित हुये.

  • केरेडारी : बीडीओ के आदेश को ठेंगा दिखा रहे पंचायत सेवक, नहीं छोड़ा पंचायत, ना ही दिया प्रभार

    केरेडारी प्रखंड में पदस्थापित पंचायत सेवक पंचायत आवंटन के 14 दिन बाद भी अपने-अपने पंचायत का कार्यभार नही लिया. जिससे ग्रामीणों को कार्य में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. पंचायत सेवकों का पंचायत आवंटन केरेडारी बीडीओ देवलाल उरांव ने सात जनवरी को ही कर दिया है. जिसमें सात पंचायत सेवकों को 11 पंचायत एवं पांच नये जनसेवकों को एक-एक पंचायत का कार्यभार सौंपा गया है.

  • देश सही रास्ते पर चल रहा है : मनीष

    नागरिक संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में सोमवार को कर्जन ग्राउंड मैदान में सभा हुई. राष्ट्रीय चेतना मंच हजारीबाग के बैनरतले इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पूर्व डीजीपी सह भाजपा नेता डीके पांडेय, मुख्य वक्ता हिंदू जागरण मंच के क्षेत्रीय संगठन मंत्री सुमन कुमार थे. कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक मनीष जायसवाल ने की.

  • एनएसएस शिविर लगा

    संत कोलंबा कॉलेज एनएसएस का विशेष शिविर बहेरी व ओरिया गांव में लगा. स्वयंसेवकों ने सुबह जागरण गीत पेश किया. इसके बाद बहेरी एवं ओरिया गांव के सरकारी स्कूलों में जाकर बच्चों को पढ़ाया. गीत-संगीत की प्रतियोगिता हुई. मुख्य अतिथि बनहा मुखिया मो सलाउद्दीन थे.

  • जनजागरण के सचिव रामेश्वर सिंह का निधन

    जन जागरण केंद्र संस्था के सचिव रामेश्वर सिंह 65 वर्ष का निधन सोमवार को ह्रदयगति रूक जाने से हो गया. सुबह आठ बजे अस्वस्थ होने पर आरोग्यम अस्पताल हजारीबाग में भरती कराया गया था. जेपी आंदोलनकारी व सामाजिक क्षेत्र में पिछले 45 वर्षों से काम कर रहे थे.

  • विस्थापितों की समस्या से रू-ब-रू हुईं बड़कागांव की विधायक, कहा - 2013 भू अधिग्रहण अधिनियम लागू हो

    बड़कागांव प्रखंड के ग्राम चुरचू में एनटीपीसी व त्रिवेणी सैनिक लिमिटेड कंपनी द्वारा अनियमितता किये जाने के विरोध में भू-रैयतों द्वारा अनिश्चितकालीन घेरा डालो, डेरा डालो धरना प्रदर्शन में आकर नवनिर्वाचित विधायक अंबा प्रसाद रैयतों से मिली. अंबा प्रसाद ने कहा कि जनता ने मुझे विकास के साथ-साथ विस्थापन के मुद्दे पर ही जीत दिलायी है. मैं जनता के अनुकूल ही काम करुंगी. सभी समस्याओं से सरकार को अवगत कराया जायेगा. 2013 भूमि अधिग्रहन कानून लागू कराना मेरी प्राथमिकता है. ग्राम सभा की जांच करायी जायेगी.

  • हम रहेंेगे फिट, तो आगे बढ़ेगा देश

    श्री रामकृष्णा शारदा आश्रम शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय, हजारीबाग के तत्वावधान में फिट इंडिया के तहत राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई ने साइकिल रैली निकाली. इसका उद्घाटन महाविद्यालय के संस्थापक स्वामी तपानंद महाराज ने हरी झंडी दिखा कर किया.

  • हम रहेंेगे फिट, तो आगे बढ़ेगा देश

    श्री रामकृष्णा शारदा आश्रम शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय, हजारीबाग के तत्वावधान में फिट इंडिया के तहत राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई ने साइकिल रैली निकाली. इसका उद्घाटन महाविद्यालय के संस्थापक स्वामी तपानंद महाराज ने हरी झंडी दिखा कर किया.

  • महिला सशक्तीकरण के मुद्दे पर नाबार्ड की बैठक

    नाबार्ड ने डब्लूएसएचजी ऋण सधनीकरण अभियान के तहत सपोर्ट कार्यालय में शनिवार को एकदिवसीय बैंकर्स मीटिंग की. इसकी अध्यक्षता नाबार्ड क्षेत्रीय कार्यालय, रांची के बुद्धदेव राय ने की.

  • अनुसूचित जाति आयोग को सौंपा मांग पत्र

    झारखंड राज्य अनुसूचित जाति जनजाति अधिकार मोर्चा प्रदेश कमेटी ने शनिवार को राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के पदाधिकारी से सर्किट हाउस में मुलाकात की.

  • माउंटफोर्ड स्कूल में स्वच्छता अभियान

    केबी महिला कॉलेज, हजारीबाग एनएसएस की डॉ मीना सिंह और प्रो अंजना तिर्की के नेतृत्व में चीचीखुर्द स्थित माउंटफोर्ड स्कूल के बच्चों के बीच स्वच्छता कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

  • हजारीबाग : बोरसी जला कमरे में सोया था वृद्ध दंपती दम घुटने से हुई मौत

    बरकट्ठा : हजारीबाग जिले के सलैया में कुम्हार टोला निवासी मणि साव (70) और उनकी पत्नी डोमनी देवी (65) की गुरुवार रात दम घुटने से मौत हो गयी. दोनों रात को अपने कमरे में बोरसी जला कर सो रहे थे और कमरा बंद था. बोरसी का धुआं बाहर नहीं निकल पाया और दोनों का दम घुट गया. घरवालों को घटना की जानकारी शुक्रवार सुबह मिली. मृतक के पुत्र विनोद कुमार साव ने बताया कि उनके माता-पिता ने गुरुवार रात खाना खाया. इसके बाद मिट्टी और बने खपरैल के मकान में सोने चले गये. पिता चारपाई पर सोये थे, जबकि मां जमीन पर बिछावन लगा कर सोयी थीं. दोनों ने ठंड से बचने के लिए चारपाई के नीचे बोरसी में आग जला कर रखी थी.

  • तीन साल से खा रही है जंग अब होगा अफसरों पर केस

    नगर निगम में बॉबकेट मशीन की खरीदारी में संलिप्त पदाधिकारियों समेत अन्य लोगों पर केस दर्ज होगा. इस संबंध में सरकार के संयुक्त सचिव संजय बिहारी अंबष्ट ने हजारीबाग उपायुक्त को पत्र लिखा है.

  • आबकारी विभाग ने इस वर्ष में की 36.65 लाख रु जुर्माने की वसूली

    हजारीबाग के आबकारी विभाग ने वित्तीय वर्ष 2019-20 में शराब की अवैध कारोबारियों के ठिकानों पर छापामारी कर 36.65 लाख रुपये का जुर्माना वसूला है. इनमें 34.15 लाख रुपया आबकारी विभाग और 2.50 लाख रुपया लोकअदालत के माध्यम से जुर्माना वसूला गया. इस दौरान अवैध रूप से शराब के कारोबार में लिप्त 156 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा.

  • बीमार व्यक्ति की पिटाई के मामले में सीएमओ ने दिया जांच का निर्देश

    हजारीबाग में गुरुवार को बीमार व्यक्ति की डीडीसी विजया जाधव व उनके अंगरक्षकों की ओर से पिटाई के मामले में सीएमओ, झारखंड सरकार ने जांच का आदेश दिया है. इस मामले की जांच का जिम्मा डीसी भुवनेश प्रताप सिंह को सौंपा गया है. डीसी ने घटना को लेकर इस संबंध में कई लोगों से पूछताछ की है.

  • बड़कागांव की विधायक अंबा प्रसाद ने कहा, दिल्ली में सोनिया-राहुल ने दिये सूबे में जनहित का काम करने के निर्देश

    बड़कागांव : झारखंड विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद शुक्रवार को कांग्रेसी विधायकों ने दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद बड़कागांव की विधायक अंबा प्रसाद ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष ने करीब 40 मिनट तक झारखंड के विधायकों के साथ बात की. उन्होंने कहा कि राज्य में विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी के प्रदर्शन से पार्टी आलाकमान ने खुशी जाहिर की और विधायकों को जीत की बधाई दी.

  • हजारीबाग : खाना में छिपकली गिरी, कई जवानों की तबीयत बिगड़ी

    हजारीबाग : झारखंड सशस्त्र पुलिस प्रशिक्षण केंद्र, पदमा (हजारीबाग) में प्रशिक्षण ले रहे कई पुलिस जवानों के विषाक्त भोजन खाने से बीमार होने की सूचना है. बताया जाता है कि पदमा पुलिस केंद्र में रात्रि भोजन में छिपकली गिरने के बाद कई जवान बीमार हो गये.

  • बंगाली समाज ने भारत के पहले टेस्ट ट्यूब बेबी के जनक को दी श्रद्धांजलि

    बंगाली एसोसिएशन ने गुरुवार को भारत के पहले टेस्ट ट्यूब बेबी के जनक डॉ सुभाष मुखोपाध्याय का 88फां जन्मदिवस मनाया. इस दौरान समाज के लोगों ने सदर अस्पताल स्थित डॉ सुभाष मुखोपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. डॉ सुभाष मूलत: हजारीबाग के रहनेवाले थे.

  • विरोध में लोगों ने िकया रोड जाम

    जिला परिषद चौक के पास गुरुवार की शाम डीडीसी विजया जाधव ने एक बीमार व्यक्ति कोडरमा निवासी उरमा गांव निवासी सुंदर दास की पिटाई कर दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल सुंदर दास का इलाज आरोग्यम अस्पताल में कराया गया. इधर, घटना के विरोध में आसपास

  • सेवानिवृत्त कर्मचारी से एक लाख की छिनतई कर बाइक सवार अपराधी फरार

    हजारीबाग के खिरगांव स्थित चतरा बस स्टैंड के पास से गुरुवार को सेवानिवृत्त कर्मचारी से बाइक पर सवार दो अपराधी एक लाख रुपये की छिनतई कर फरार हो गये. भुक्तभोगी चतरा के सिमरिया शीला निवासी धानेश्वर साहू है. इस संबंध में उन्होंने बड़ा बाजार टीओपी में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है.

  • खाना में छिपकली गिरने से कई जवानों की तबीयत बिगड़ी

    झारखंड ससस्त्र पुलिस प्रशिक्षण केंद्र, पदमा हजारीबाग में प्रशिक्षण ले रहे कई पुलिस जवानों के विषाक्त भोजन खाने से बीमार होने की सूचना आयी है. बताया जाता है कि पदमा पुलिस केंद्र में रात्रि भोजन में छिपकली गिरने के बाद कई जवान बीमार हो गया. पदमा प्रशिक्षण केंद्र के एसपी ने घटना की पुष्टि की है.

  • साफ-सफाई में कोताही नहीं बरतें

    पूर्व मध्य रेलवे धनबाद रेल मंडल डीआरएम अनिल कुमार मिश्रा ने गुरुवार को विभिन्न विभागाध्यक्षों के साथ बरकाकाना रेल क्षेत्र का दौरा किया. बरकाकाना स्टेशन में किये गये सौंदर्यीकरण कार्य का जायजा लिया. 24 जनवरी को हाजीपुर जोन के महाप्रबंधक के वार्षिक निरीक्षण की तैयारी का जायजा लिया.

  • इंटरलॉकिंग सिस्टम का काम आज से शुरू

    पतरातू रेलवे यार्ड 22 जनवरी तक इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग सिस्टम से लैस हो जायेगा. जानकारी के अनुसार, इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग सिस्टम शुरू करने का काम पतरातू- भुरकुंडा रेल लाइन में 17 से 22 जनवरी तक चलेगा. सिस्टम को लगाने के लिए 750 अधिकारियों व कर्मचारियों की टीम बनायी गयी है.

  • वांटेड अपराधियों की जल्द होगी गिरफ्तारी

    रामगढ़ जिला में क्राइम कंट्रोल को लेकर रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार ने वांटेड अपराधियों की सूची बनायी है. पतरातू थाना के निरीक्षण के दौरान एसपी ने पतरातू थाना क्षेत्र के मोस्ट वांटेड अपराधियों की सूची पतरातू थाना प्रभारी अजीत कुमार भारती को देते हुए स्पेशल ड्राइव चला कर अपराधियों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है.

  • जनता की आवाज थे महेंद्र सिंह : पच्चू राणा

    भाकपा माले ने गुरुवार को हेसालौंग व छोटकाचुंबा में महेंद्र सिंह की 16वीं पुण्यतिथि मनायी. हेसालौंग में जिला सचिव पच्चू राणा व चुंबा में रामवृक्ष बेदिया ने झंडोत्तोलन किया. इसके बाद महेंद्र सिंह की तस्वीर पर लोगों ने माल्यार्पण किया. मौके पर भाकपा माले के जिला सचिव पच्चू राणा ने कहा कि महेंद्र सिंह जनता की आवाज थे. उन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकता है. महेंद्र सिंह के बताये रास्ते पर चलने से ही पार्टी को मजबूती मिल सकती है.

  • सब्जी में गिरी थी छिपकली, भोजन करने के बाद 60 से अधिक ट्रेनी जवान हुए बीमार

    झारखंड सशस्त्र पुलिस प्रशिक्षण केंद्र पदमा हजारीबाग में प्रशिक्षण ले रहे पुलिस जवान रात का भोजन करने के बाद से बीमार हो गये हैं. गुरुवार रात करीब आठ बजे पदमा पुलिस केंद्र के गंगा बैरक में जवानों ने रात का भोजन किया और लगभग 70 जवानों के भोजन करने के बाद यह पता चला कि मिक्स सब्जी में छिपकली पायी गयी है. इसके बाद जवानों की तबीयत बिगड़ने लगी.

  • हजारीबाग : डीडीसी पर बीमार व्यक्ति को पीटने का आरोप, विरोध में सड़क जाम, डीडीसी ने कहा मैंने नहीं मारा

    जिला परिषद चौक के पास डीडीसी विजया जाधव ने एक बीमार व्यक्ति को पिटाई कर दी. जिससे बीमार व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल व्यक्ति कोडरमा उरमा गांव के सुंदर दास है. उसका इलाज आरोग्यम अस्पताल में चल रहा है. घटना गुरुवार की शाम की है. घटना के विरोध में आसपास के लोगों ने एनएच 33 जिला परिषद चौक जाम कर दिया. ट्रेफिक पुलिस के हस्तक्षेप के बाद जाम को हटाया गया.

  • राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुल निर्माण की मांग, सांसद-विधायक को आवेदन

    राष्ट्रीय राजमार्ग-टू बाजार के पास फ्लाइ ओवर का निर्माण हो रहा है. राजमार्ग के दोनों ओर पानी निकासी के लिए नाली को तोड़ सर्विस रोड से वाहन संचालन के लिए सड़क का निर्माण हो रहा है. इस कारण जीटी रोड के किनारे रहनेवालों को पानी की निकासी में समस्या हो रही है.

  • औषधीय पौधों की जानकारी लेने केंद्र पहुंच रहे हैं सैलानी

    शहर से 10 किमी दूर भूमि संरक्षण अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केंद्र डेमोटांड़ 150 एकड़ भूमि में फैला हुआ है. केंद्र में स्वास्थ्य वर्धक पौधे के बागान लहलहा रहे हैं. केंद्र में कई तरह के औषधीय पौधे हैं. वहीं मसाले के पौधे से भी केंद्र सुगंधित हो रहा है. केंद्र में प्रतिदिन सैलानी आते हैं और इन औषधीय पौधों को देख नयी जानकारी इकट्ठा करते हैं.

  • एसआरपी प्रशिक्षकों को प्रशिक्षण 19-20 को

    जिले के एसआरपी प्रशिक्षकों को 19-20 जनवरी को निष्ठा का प्रशिक्षण मिलेगा. यह जानकारी मंगलवार को जिला शिक्षा अधीक्षक महमूद आलम ने दी. बताया गया है कि एनसीइआरटी, नयी दिल्ली के तहत जिले के प्रारंभिक स्कूलों में काम कर रहे स

  • तेतरिया-पुरना इचाक पथ जर्जर

    प्रखंड के पुरना इचाक से तेतरिया जानेवाली सड़क की स्थिति जर्जर है. सड़क पर जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे उभर आये हैं. इस पर पैदल चलना भी मुश्किल है.

  • पुरातत्व विभाग की खुदाई स्थगित

    जिला के बहोरनपुर में भारतीय पुरातत्व विभाग की चल रही खुदाई बुधवार से स्थगित कर दी गयी. खुदाई का काम यहां 29 नवंबर 2019 से चल रहा था. बहोरनपुर में करीब 1200 साल का इतिहास दबा हुआ है. विभागीय जानकारी के अनुसार खुदाई कार्य के लिए आवंटित फंड को केंद्र सरकार ने पैसे की कमी के कारण रोक दिया है. इधर, खुदाई बंद होने से लोगों में मायूसी है.

  • कल से बजेगी शहनाई

    मकर संक्रांति के साथ ही पिछले एक माह से चल रहे खरमास की समाप्ति हो गयी. खरमास समाप्ति के साथ ही आज से सभी प्रकार के मांगलिक कार्य प्रारंभ हो गये. शादी का लग्न 16 जनवरी से प्रारंभ हो रहा है. इसके साथ ही गृह प्रवेश, गृहारंभ, मुंडन, यज्ञोपवीत, देवी-देवताओं की प्राण प्रतिष्ठा समेत अन्य मांगलिक कार्य शुरू हो जायेंगे.

  • Jharkhand : हजारीबाग के जेपी कारा में सजायाफ्ता कैदी ने लगायी फांसी

    हजारीबाग : झारखंड के हजारीबाग में एक कैदी ने जेल में फांसी लगा ली है. हत्या के मामले में दोषी करार यह शख्स उम्रकैद की सजा काट रहा था. जेपी केंद्रीय कारा में बंद इस सजायाफ्ता कैदी का नाम योगेश कुमार चौहान है. उसने मंगलवार की रात जेल में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. योगेश कुमार चौहान धनबाद जिला के झरिया का रहने वाला था. पुलिस ने उसके शव को कब्जा में लेकर आगे की कार्रवाई करने में जुट गयी है.

  • जिले में डेढ़ करोड़ के बिके तिलकुट

    मकर संक्रांति पर्व को लेकर हजारीबाग समेत आसपास के क्षेत्रों मे उत्साह का माहौल है. बाजार में तिलकुट की बिक्री में अचानक वृद्धि हुई है. पर्व की तैयारी को लेकर लोग मंगलवार को चौक-चौराहों पर तिलकुट स्टॉल सजे नजर आये.

  • ओके::बुद्धिजीवी मंच ने की बरही में महिला कॉलेज खोलने की मांग

    बरही बुद्धिजीवी मंच ने बरही में महिला कॉलेज खोलने की मांग की है. मंच के अध्यक्ष राष्ट्रपति सम्मान प्राप्त शिक्षक इशो सिंह व महासचिव महेंद्र दुबे का कहना है कि मंच बरही में एक महिला कॉलेज की स्थापना के लिए लंबे समय से आवाज उठाता रहा है. मैट्रिक व इंटर पास करने लड़कियों की संख्या को देखते हुए बरही में महिला कॉलेज खोले जाने की आवश्यकता है.

  • बरकट्ठा का प्रसिद्ध सूर्यकुंड मेला का हुआ आगाज

    छोटानागपुर का विख्यात धार्मिक पर्यटक स्थल सूर्यकुंड में 17 दिवसीय मेला 14 जनवरी से शुरू हो गया. इसका उदघाटन विधायक अमित कुमार यादव व बगोदर विधायक विनोद सिंह ने संयुक्त रूप से किया. मौके पर जिप सदस्य कुमकुम देवी, मीना देवी, जिला प्रमुख संघ अध्यक्ष रामलखन मेहता,

  • झारखंड में सूर्यकुंड मेले का हुआ उद्घाटन, उमड़ने लगी भीड़, 30 जनवरी तक रहेगी रौनक

    छोटानागपुर का विख्यात धार्मिक पर्यटक स्थल सूर्यकुंड में 17 दिवसीय मेला का मंगलवार को शुभारंभ हुआ. उद्घाटन मुख्य अतिथि बरकट्ठा विधायक अमित कुमार यादव एवं बगोदर विधायक विनोद कुमार सिंह ने फीता काटकर संयुक्त रूप से किया. मौके पर जिप सदस्य कुमकुम देवी, मीना देवी, जिला प्रमुख संघ अध्यक्ष रामलखन मेहता, बरही एसडीओ राजेश्वर नाथ आलोक, डीएसपी मनीष कुमार, पुलिस निरीक्षक अंजनी कुमार, कलीम खान, बिंदु सोनी आदि मौजूद थे.

  • हजारीबाग : बड़कागांव में अनोखे तरीके से मनाया जाता है मकर संक्रांति

    बड़कागांव प्रखंड में मकर संक्रांति का पर्व अनोखे तरीके से मनाया जाता है. हालांकि यह पर्व हर वर्ष 14 जनवरी को धूमधाम से मनाया जाता था. लेकिन इस बार यह पर्व 15 जनवरी को मनाया जायेगा. खगोलीय घटना के कारण सूर्य का मकर राशि में गोचर 15 जनवरी को हो रहा है. जिस कारण हिंदू पंचांग में इस बार 15 जनवरी की तिथि निर्धारित की गयी है.

  • उत्पादन बढ़ाने के लिए डेढ़ एकड़ में लगाये जा रहे हैं चाय के पौधे

    झारखंड का एकमात्र चाय बागान हजारीबाग के डेमोटांड़ पार्क में है. यह चाय बागान शहर से 10 किमी दूर हजारीबाग-रामगढ़ (एनएच-33) पथ पर है. इस बागान से प्रतिवर्ष करीब एक क्विंटल चायपत्ती तैयार की जाती है, जो इस संस्थान के माध्यम से बेची जाती है. चाय की खेती डेमोटांड़ भूमि संरक्षण अनुसंधान व प्रशिक्षण केंद्र प्रक्षेत्र में 2003 से शुरू की गयी है

  • खजांची तालाब के समीप बनेगी समाज की धर्मशाला: ब्रजकिशोर

    खजांची तालाब परिसर में जायसवाल परिवार का मिलन समारोह का आयोजन किया गया. समारोह की शुरुआत पूर्व जिप अध्यक्ष ब्रजकिशोर जायसवाल, शंभुनाथ जायसवाल, सुबोध जायसवाल, इंद्र चंद्र जायसवाल, ओमप्रकाश जायसवाल व महेश जायसवाल ने संयुक्त रूप से किया. मौके पर ब्रजकिशोर जायसवाल ने कहा कि खजांची तालाब के समीप जायसवाल समाज की धर्मशाला बनेगी.

  • मुखिया बनने के बाद जाना क्या होता है सामाजिक दायित्व

    शांति देवी सदर प्रखंड की चुटियारो पंचायत की मुखिया हैं. वह एससी कोटे में आती है. पंचायत प्रतिनिधि बनने के लिए यह आरक्षण 243-घ के तहत प्राप्त है. शांति दो बार से मुखिया पद को सुशोभित कर रही है, वह सिर्फ साक्षर है, बोलने में काफी संकोच करती है. लेकिन जबसे मुखिया बनी है, उनके अंदर सामाजिक उत्तरदायित्व का भाव जगा है.

  • खजांची तालाब के समीप बनेगी समाज की धर्मशाला: ब्रजकिशोर

    खजांची तालाब परिसर में जायसवाल परिवार का मिलन समारोह का आयोजन किया गया. समारोह की शुरुआत पूर्व जिप अध्यक्ष ब्रजकिशोर जायसवाल, शंभुनाथ जायसवाल, सुबोध जायसवाल, इंद्र चंद्र जायसवाल, ओमप्रकाश जायसवाल व महेश जायसवाल ने संयुक्त रूप से किया. मौके पर ब्रजकिशोर जायसवाल ने कहा कि खजांची तालाब के समीप जायसवाल समाज की धर्मशाला बनेगी.

  • मकर संक्रांति 2020 : हजारीबाग के बरकट्ठा में 14 जनवरी से होता है सूर्यकुंड मेला का शुभारंभ

    बरकट्ठा : झारखंड में हजारीबाग जिला के बरकट्ठा प्रखंड स्थित सूर्यकुंडधाम में मकर संक्रांति के पर्व पर हर साल 14 जनवरी को सूर्यकुंड मेला लगता है. प्रकृति का अनुपम उपहार गर्म जल का कुंड चर्म रोगियों के लिए चिकित्सीय वरदान है. सूर्यकुंडधाम धार्मिक आस्था के साथ भू-गर्भ विज्ञान और पर्यटन के लिए धरोहर है. यहां अनवरत गर्म जल निकलता रहता है.

  • CM हेमंत के एक्‍शन के बाद NTPC के खिलाफ धरना दे रहे रैयतों से मिले DC-SP

    बड़कागांव प्रखंड के ग्राम चुरचू में विभिन्न मांगों को लेकर एनटीपीसी पंकरी बरवाडीह कोल माइंस एवं त्रिवेणी सैनिक लिमिटेड के विरुद्ध धरना दे रहे भूरैयतों से मिलने डीसी भुवनेश प्रताप सिंह व पुलिस अधीक्षक (एसपी) मयूर पटेल धरना स्थल पर पहुंचे. धरना दे रहे किसानों से दोनों अधिकारियों ने धरना समाप्त करने का आग्रह किया. लेकिन किसानों द्वारा मांग किये जाने पर कोई हल नहीं निकला. अंततः वार्तालाप विफल रहा. धरना प्रदर्शन जारी है.

  • चौपारण : प्रतिबंधित मांस लदा ट्रक जब्‍त, तस्कर सहित तीन गिरफ्तार

    जीटी रोड स्थित झारखंड एवं बिहार के सीमा पर चोरदाहा चेक पोस्ट पर वाहन जांच के दौरान पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी. चेक पोस्ट प्रभारी सूरज कुमार मोदी पुलिस बल के साथ जीटी रोड पर गश्ती लगा रहे थे.

  • हजारीबाग: महिला को अपराधियों ने मारी गोली, स्थिति नाजुक

    सदर ब्लॉक के पीछे शनिवार की शाम अपराधियों ने हड़िया बेचनेवाली महिला प्रतिमा देवी को गोली मार दी. उसे गंभीर स्थिति में हजारीबाग मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. वह कोर्रा मिचयारी लेन स्थित मंगल सिंह गली में रहती है. उसके पति दिलीप राम का निधन हो चुका है.

  • हॉस्टल के चौथे तल्ले से गिरा, मौत

    बरही के छात्र सचिन केसरी (22) का निधन जबलपुर में स्थित हॉस्टल के तीन मंजिला भवन से गिरने से हो गयी. घटना नौ जनवरी को घटी. परिजनों के अनुसार वह वहां के तकनीकी शिक्षण संस्थान में शामिल ट्रिपल आइटीडीएम का कोर्स कर रहा था. पोस्टमार्टम के बाद शव शनिवार को बरही ला

  • उर्स पर कव्वाली का शानदार मुकाबला

    हजरत दाता मदारा शाह रहमतुल्लाह अलैह के सलाना उर्स के अंतिम दिन अकीदतमंदों की भीड़ उमड़ पड़ी. यहां शाकिब अली भारती एंड पार्टी व अफरोज चिश्ती एंड पार्टी के बीच कव्वाली का शानदार मुकाबला हुआ. मुख्य अतिथि विधायक मनीष जायसवाल ने कव्वाली का उदघाटन किया.

  • तेरे दर से कोई खाली हाथ न गया..

    हजरत दाता मदारा शाह रहमतुल्लाह अलैह के तीन दिवसीय सालाना उर्स के दूसरे दिन शुक्रवार को मजार पर लोगों ने अमन और खुशहाली के लिए चादरपोशी की. प्रधान खादिम अब्दुल सत्तार के अनुसार यहां सुबह से ही चादरपोशी करनेवालों की भीड़ लगी रही. सुबह से ही यहां हजारीबाग के अलावा धनबाद, बंगाल, आसनसोल व बिहार से अकीदतमंद पहुंचे और चादरपोशी की.

  • गोशाला में जगह नहीं, फिर भी भेज दिये जाते हैं गोवंश: जैन

    कोलकाता पिंजरापोल सोसाइटी हजारीबाग गौशाला के सचिव सीपी जैन ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि गोशाला में जगह नहीं रहने के बावजूद चरही थाना से 55 गोवंश को लाकर यहां रख दिया गया है.

  • मकानों को तोड़ा, चट कर गये अनाज

    हजारीबाग के प्रखंडों में जंगली हाथियों का उत्पात जारी है. गुरुवार की रात चुरचू प्रखंड के अंतर्गत सिमराबेड़ा गांव में हाथियों ने धावा बोला, जिससे गांव में अफरा-तफरी मच गयी. 14 हाथियों के झुंड ने इस दौरान सिमराबेडा निवासी जोसेफ मरांडी के कच्चे मकान को क्षतिग्रस्त कर दिया.

  • गरीबों को आश्रय गृह में शरण

    हजारीबाग नगर निगम के आश्रय गृह में लोगों के ठहरने व विश्राम करने के लिए स्थायी रूप से व्यवस्था की गयी है. राष्ट्रीय बालिका उवि के समक्ष स्थित टैक्सी स्टैंड परिसर में तीन मंजिला इमारत को आश्रय गृह बनाया गया है. इसमें जिले के अलावा बाहर से आनेवाले लोग भी ठहर सकते हैं. जो आश्रय गृह में ठहरना चाहेंगे, उन्हें आधार कार्ड और पता देना होगा.

  • लंबित योजनाओं को करें पूर्ण

    हजारीबाग के डीसी भुवनेश प्रताप सिंह ने जिले में लंबित पड़ी योजनाओं को शीघ्र पूरा करने का आदेश अफसरों को दिया है. डीसी ने गुरुवार को इन्ही मुद्दों को लेकर सभी बीडीओ, सीओ एवं जिला स्तरीय पदाधिकारियों के साथ सूचना भवन में बैठक की. बैठक में योजनाओं की प्रगति और वर्तमान स्थिति की समीक्षा उन्होंने की.

  • हमारी योजना हमारा विकास के तहत प्रभातफेरी

    चुरचू प्रखंड अंतर्गत इंद्रा पंचायत के ग्राम बासाडीह में जीपीडीपी के तहत मंडाटांड़ से सभी वार्डों में प्रभातफेरी निकाली गयी. हमारा योजना हमारा विकास के तहत 14वें वित्त एवं मनरेगा योजनाओं से संबंधित ग्रामसभा का आयोजन किया गया. इसका नेतृत्व इंद्रा मुखिया दशरथ महतो ने किया.

  • निर्मल महतो पार्क कैंटीन की नीलामी 23 को

    शहीद निर्मल महतो पार्क में कैंटीन संचालन के लिए खुला डाक 23 जनवरी को होगा. तीन वर्षों के लिए डाक होगा. इसके लिए न्यूनतम बोली 30 लाख रुपये निगम की ओर से रखा गया है.

  • याद िकये गये शेख भिखारी व टिकैत उमराव

    अंसारी एकता संगठन ने बरही स्थित अब्दुल कलाम पार्क में शहीद शेख भिखारी व शहीद टिकैत उमराव सिंह का 163वां शहादत दिवस मनाया. वक्ताओं ने शहीद शेख भिखारी व शहीद टिकैत उमराव सिंह के 1857 के पहले स्वतंत्रता संग्राम में योगदान की चर्चा की और श्रद्धांजलि दी.

  • घर को किया ध्वस्त, चट कर गये धान

    शहर से महज 12 किमी दूर सदर प्रखंड के मोरांगी स्थित हथगावां में आठ जनवरी की देर रात हाथियों ने जमकर उत्पात मचाया. हाथियों के झुंड ने लखन लकड़ा के कच्चे मकान को को घ्वस्त कर दिया. वहीं घर मे रखे लगभग 30 क्विंटल धान खा गये और बर्तन को क्षतिग्रस्त कर दिया. घर मालिक ने बताया कि हाथियों के झुंड ने देर रात करीब 10.30 बजे धावा बोला.

  • बरकट्ठा : पति के बड़े भाई को केरोसिन डालकर जलाकर मार डाला

    गोरहर थाना क्षेत्र के ग्राम बेलकप्पी में एक महिला ने अपने पति के बड़े भाई को केरोसिन का तेल डालकर जलाकर मार डाला. ग्राम बेलकप्पी निवासी ममता देवी, पति- उदय कुमार पांडेय ने अपने पति के बड़े भाई विनोद पांडेय (40 वर्ष), पिता- नंदकिशोर पांडेय को केरोसीन तेल डालकर आग लगा दी. बुधवार की रात करीब नौ बजे घटना को अंजाम दिया गया.

  • खुदाई स्थल से फिर मिली भगवान बुद्ध की प्रतिमा और मन्नत स्तूप

    हजारीबाग के बहोरनपुर ने पुरातत्व विभाग की खुदाई जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, वैसे-वैसे नये खुलासे हो रहे हैं. इससे पता चलता है कि बहोरनपुर में पॉल वंश का एक समृद्ध शासन था. खुदाई के दौरान बहोरनपुर के इटवा टिला में बौद्धमठ की मुख्य दीवार मिली है. यह दीवार खुदाई के पूर्वी हिस्से में है.

  • 36,906 बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाने का लक्ष्य

    बरही में पल्स पोलियो अभियान के तहत 36,906 बच्चों को खुराक पिलाने के लक्ष्य रखा गया है. इसके लिए 200 बूथ बनाये गये हैं, जहां बच्चों को दो बूंद खुराक दिये जाने की तैयारी है. इसके अलावा 15 ट्रांसिट टीम बनायी गयी है, जिसमें शामिल स्वयंसेवक बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन व ईंट भट्ठे जैसे सार्वजनिक स्थलों पर पहुंच कर बच्चों को पोलियो रोधी खुराक देंगे.

  • चौपारण में अॉटो दुर्घटना एक की मौत, पांच घायल

    प्रखंड के चतरा रोड स्थित बिगहा बाजार के पास बुधवार की शाम सड़क पर बैठे मवेशी से ऑटो (जेएच-02एसी-3735) के टकरा जाने के कारण अॉटो पलट गयी.

  • कई अंचलों में दाखिल-खारिज के 5202 मामले लंबित

    जिला में दाखिल-खारिज का काम पिछले तीन माह से सुस्त गति से चल रहा है. छह जनवरी 2020 तक 4879 रैयतों का दाखिल खारिज लंबित पाया गया है. इसमें 30 दिनों से 3940 से अधिक मामले लंबित हैं. इन मामलों में आवेदक को यह नहीं बताया गया है कि मामले को 30 दिन से अधिक क्यों लंबित रखा गया है, जबकि 90 दिनों से अधिक लंबित मामले की संख्या 78 है.

  • बड़कागांव में 18 दिनों से हाथियों का आतंक जारी, दो किसानों के घर को किया ध्वस्त

    बड़कागांव प्रखंड में जंगली हाथियों का आतंक 18 दिनों से जारी है. 3 दिन पहले वन विभाग द्वारा हाथियों के झुंड को कटकमसांडी जंगल की ओर भगा दिया गया था, लेकिन फिर से 14-15 की संख्‍या में हाथी बड़कागांव पहुंच गये और मोतरा में रात भर जमकर उत्पात मचाया.

  • काटती रहीं मधुमक्खियां और डूब गया रामधनी राम

    मधुमक्खी काटने से बड़कागांव थाना क्षेत्र के सिकरी पंचायत के 60 वर्षीय रामधनी राम की मौत हो गई. प्राप्त जानकारी के अनुसार रामधनी राम अपने घर से बड़कागांव जा रहे थे. इस बीच सिकरी पंचायत के जमनीडीह नदी के पास एक बड़े सिमल के पेड़ पर मौजूद मधुमक्खियों ने हमला कर दिया.

  • क्विज व वाद विवाद प्रतियोगिता 11 को

    एसएस बालिका उच्च विद्यालय सिमडेगा में जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में बच्चों के बीच निबंध, क्विज व वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन 11 जनवरी को पूर्वा

  • बंद की पूर्व संध्या पर हजारीबाग जिले में निकला मशाल जुलूस

    भारतीय ट्रेड यूनियन केंद्रीय जिला कमेटी ने आठ जनवरी को होनेवाली अखिल भारतीय आम हड़ताल को सफल बनाने का आह्वान किया है. इसे लेकर हड़ताल की पूर्व संध्या पर मंगलवार की शाम संगठन की ओर से मशाल जुलूस निकाला गया. मशाल जुलूस में बड़ी संख्या में यूनियन से जुड़े लोग शामिल हुए. हड़ताल में बीमा, रक्षा, रेलवे, सार्वजनिक उपक्रम, किसान, छात्र, महिला, राज्य एवं केंद्र कर्मचारी संगठन की भी हिस्सेदारी रहेगी.

  • छात्रा ने युवक पर लगाया दुष्कर्म का आरोप, जांच

    शहर के जबरा रोड स्थित एक लॉज की छात्रा ने एक युवक पर दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए कोर्रा थाना में आवेदन दिया है. पुलिस जांच में जुट गयी है. आवेदन के अनुसार छात्रा ने गिरिडीह के युवक श्यामसुंदर कुमार पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है.

  • अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे स्वास्थ्य सेवाएं

    ग्रामीण स्वास्थ्य पोषण एवं स्वच्छता दिवस पर मंगलवार को सूचना भवन में एकदिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता डीडीसी विजया जाधव ने की. कार्यशाला में स्वास्थ्य, आंगनबाड़ी केंद्र, एनिमिया की जांच, कुपोषण, शिक्षा की स्थिति, जलापूर्ति, विद्युतीकरण, स्वच्छता, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों की स्थिति व टीकाकरण पर चर्चा की गयी.

  • साथ जियेंगे साथ मरेंगे की तर्ज पर दंपति का हुआ निधन, एक ही चिता पर अंतिम संस्कार

    साथ जियेंगे, साथ मरेंगे की तर्ज पर वृद्ध पति-पत्नी का निधन हो गया. मामला बड़कागांव प्रखंड के नापोखुर्द पंचायत स्थित डोकातांड गांव की है. छह जनवरी की रात करीब नौ बजे 80 वर्षीय वृद्ध हेमलाल साव का निधन हो गया. सात जनवरी की सुबह परिजन अंतिम संस्कार की तैयारी कर ही रहे थे कि सुबह सात बजे हेमलाल साव की 75 वर्षीय पत्नी टुकनी देवी अपने पति के निधन का शोक सहन नहीं कर पायीं और उनका निधन हो गया.

  • बड़कागांव : सात समंदर पार से आने वाले साइबेरियन पक्षियों से आकर्षण का केंद्र बना जलाशय

    सात समंदर पार कर आने वाले ‘आकाशीय मेहमानों’ ने बड़कागांव व केरेडारी के नदी तटों व जलाशयों में डेरा डाल दिया है. लगभग एक महीने की लंबी यात्रा कर यहां पहुंचे साइबेरियन पक्षियों के चलते नदी तटों का नजारा बदल गया है. बड़कागांव के डूमारो नदी, दामोदर नदी, हरली तालाब, जुगरा डैम, पहरा डैम में प्रवासी साइबेरियन पक्षी अपना बसेरा बनाये हुए हैं, जो काफी रमणीक लगता है.

  • हजारीबाग : न्यायालय परिसर से बाल बंदी फरार

    हजारीबाग : व्यवहार न्यायालय परिसर से पेशी के लिए लाया गया बाल बंदी सोमवार को भाग गया. पोस्को एक्ट के तहत बाल गृह से उसे व्यवहार न्यायालय लाया गया था. वह कटकमदाग थाना क्षेत्र के पसई गांव का रहनेवाला है. उस पर कटकमदाग थाना कांड संख्या 96-18 के तहत मामला दर्ज है.

  • हजारीबाग सिविल कोर्ट परिसर से बाल बंदी फरार

    व्यवहार न्यायालय परिसर से पेशी के लिए लाया गया बाल बंदी सोमवार को भाग गया. पोस्को एक्ट के तहत बाल गृह से उसे व्यवहार न्यायालय लाया गया था. वह कटकमदाग थाना क्षेत्र के पसई गांव का रहनेवाला है. उस पर कटकमदाग थाना कांड संख्या 96-18 के तहत मामला दर्ज है.

  • नगर निगम में स्वच्छता सर्वेक्षण कार्य शुरू हुआ

    केंद्र सरकार द्वारा आयोजित स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 का कार्य देश में चार जनवरी से शुरू हो गया है. सर्वेक्षण कार्य 31 जनवरी तक चलेगा. हजारीबाग नगर निगम में सोमवार को सर्वेक्षण कार्य शुरू हुआ. इसको लेकर केंद्र सर्वेक्षण की एक टीम सर्वेक्षण करने के लिए सोमवार को ही हजारीबाग पहुंची.

  • प्रवेश परीक्षा 11 को, 3410 विद्यार्थी होंगे शामिल

    इचाक बोंगा स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय वर्ग छह के लिए प्रवेश परीक्षा 11 जनवरी 2020 को लिया जायेगा. यह जानकारी सोमवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी लुदी कुमारी ने दी. डीइओ ने परीक्षा की तैयारी को लेकर सभी केंद्र अधीक्षकों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये है.

  • हजारीबाग जिले में खोले गये हैं 25 धान क्रय केंद्र

    जिले में किसानों के धान खरीदने के लिए 25 धान क्रय केंद्र खोले गये हैं. यह क्रय केंद्र पिछले 26 दिसंबर 2019 से धान की खरीदारी कर रहे हैं. किसानों से पैक्स दो हजार रुपये प्रति क्विंटल की दर से धान खरीद रहा है. धान क्रय केंद्र के खुलने से बिचौलियों की मनमानी पर अंकुश लगेगा.

  • विभावि जनवरी माह में लेगा 18 परीक्षाएं

    विभावि में जनवरी माह में 18 परीक्षाएं आयोजित होगी. परीक्षा नियंत्रक डॉ बीके गुप्ता ने बताया कि पीजी व स्नातक स्तर की सभी परीक्षाएं निर्धारित समय पर होगी. सीबीसीएस सिस्टम लागू होने के पहले दौर में सत्र नियमन को लेकर कई चुनौतियां थी. लेकिन कुलपति के दृढ़ संकल्प, पदाधिकारियों, प्राचार्य, कर्मचारियों व छात्रों

  • एसडीओ व कनीय अभियंता ने हेसालौंग डैम की जांच की

    लघु सिंचाई प्रमंडल रामगढ़ के एसडीओ केदार राम व कनीय अभियंता संजीत दास ने सोमवार को ग्रामीणों की शिकायत पर हेसालौंग सवैयागढ़ा डैम की जांच पड़ताल की. ग्रामीणों ने शिकायत की थी कि इस डैम के सुंदरीकरण में कई तरह की अनियमितता बरती गयी है. डैम में जल का संरक्षण नहीं हो रहा है. पानी लिकेज हो रहा है.

  • झारखंड के हजारीबाग में NRC के विरोध में निकाला मार्च

    हजारीबाग : झारखंड के हजारीबाग में एनआरसी और सीएए के विरोध में रविवार को एक रैली निकाली गयी. इस मुद्दे पर हजारीबाग हाई स्कूल मैदान में आम सभा हो रही है. हजारीबाग जिला के अलग-अलग इलाकों से लोग इसमें शामिल हुए हैं. बिहार के पूर्व सांसद पप्पू यादव भी आमसभा में पहुंचे हैं.

  • हजारीबाग : किसानों पर मौसम की मार, 8000 एकड़ में लगी आलू की फसल बर्बाद

    हजारीबाग : पिछले 10 दिनों से पड़ रही कड़ाके की ठंड और कोहरे ने हजारीबाग के किसानों की कमर तोड़ दी है. आलू की फसल को झुलसा रोग लग गया, जिससे जिले के विभिन्न प्रखंडों में करीब आठ हजार एकड़ जमीन में लगी आलू की फसल पूरी तरह बर्बाद हो गयी. किसानों के समक्ष स्थिति यह है कि अब खर्च तक निकाल पाना मुश्किल हो रहा है.

  • बच्चों में मॉडल से समझाया विज्ञान

    केडी चिल्ड्रेन एकेडमी उवि हजारीबाग में शनिवार को विज्ञान सह हस्तकला प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. इसका उदघाटन विभावि के सेवानिवृत्त विभागाध्यक्ष डॉ डीएन साधु ने किया. उन्होंने बच्चों द्वारा बनाये गये मॉडल और हस्तकला की प्रशंसा की और उन्हें प्रोत्साहित किया.

  • कोयला लदा मिनी ट्रक जब्त, दो को जेल

    पोड़ा कोयला लदे एक मिनी ट्रक (बीआर-56-1075) को मुफस्सिल पुलिस ने पकड़ा है. वहीं चालक व कोयला के एक कारोबारी को गिरफ्तार किया है. चालक आलोक कुमार (पिता-रामाशंकर सिंह) और संतोष कुमार मिश्रा (पिता-स्व कृष्णानंदन मिश्रा) रोहतास (बिहार)के रहनेवाले हैं.

  • काट डाले गये सैकड़ों प्लास के पेड़

    प्रखंड के ग्राम टोइया में शनिवार की सुबह बड़ीं संख्या में प्लास के जिंदा पेड़ों को तस्करों ने काट डाला. तस्कर पेड़ को काट वाहन पर लोड कर ले जा रहे थे, जिन्हें ग्रामीणों ने पकड़ लिया. ग्रामीणों ने कहा कि गांव के लगभग 25 से अधिक लोगों ने परसोनिया में लगे प्लास के पेड़ों को काटा है.

  • किसानों पर मौसम की मार : 8000 एकड़ में आलू की फसल बर्बाद

    पिछले 10 दिनों से पड़ रही कड़ाके की ठंड और कोहरे ने हजारीबाग के किसानों की कमर तोड़ दी है. आलू की फसल को झुलसा रोग लग गया, जिससे जिले के विभिन्न प्रखंडों में करीब आठ हजार एकड़ जमीन में लगी आलू की फसल पूरी तरह बर्बाद हो गयी. किसानों के समक्ष स्थिति यह है कि अब खर्च तक निकाल पाना मुश्कि

  • कोहरे से आलू की खेती हुई बर्बाद

    कोहरा ठंड के कारण कटकमसांडी और कटकमदाग प्रखंड में कई एकड़ भूमि में लगी आलू की फसल बर्बाद होने के कगार पर है. फसल को बचाने के लिए किसान काफी मशक्कत रह रहे हैं.

  • प्रशासन के निर्देश के बावजूद बरही में खुले हुए थे विद्यालय

    बरही के करियातपुर स्थित सनराइज एकेडमी स्कूल शीतलहर और ठंड में भी खुला पाया गया. स्कूल में छोटे-छोटे बच्चे ठिठुरते हुए स्कूल पहुंचे थे, जबकि बढ़ते ठंड को देखते हुए जिला प्रशासन ने चार जनवरी तक सभी स्कूलों को बंद रखने का निर्देश जारी किया था.

  • जिले में दो दिनों में हुई 207 मिमी बारिश

    हजारीबाग जिले में पिछले दो दिनों में 207 मिमी बारिश दर्ज की गयी. एक जनवरी को 49.9 मिमी और दो जनवरी को 157.3 मिमी कुल बारिश हुई. बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सबसे अधिक बारिश इचाक और टाटीझरिया प्रखंड में दर्ज की गयी.

  • ओपीडी के शौचालय की स्थिति नारकीय

    बरही अनुमंडलीय अस्पताल के ओपीडी में स्थित शौचालय की स्थिति बदतर हो गयी है. शौचालय उपयोग के लायक नहीं है, जबकि ओपीडी में रोजाना मरीजों का आना-जाना लगा रहता है. जरूरत पड़ने पर लोग शौचालय का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं. दोनों शौचालयों की स्थिति नारकीय है.

  • Jharkhand : हजारीबाग में नक्सली हमले के बाद कंस्ट्रक्शन कंपनी का पुल बनाने से इन्कार

    केरेडारी : झारखंड की राजधानी रांची से करीब 90 किलोमीटर दूर स्थित हजारीबाग जिला के केरेडारी ब्लॉक में गुरुवार रात नक्सलियों ने हमला कर दिया. हजारीबाग और चतरा की सीमा पर स्थित केरेडारी थाना क्षेत्र के बुंडू-किरीगड़ा गांव में दामोदर नदी पर पुल का निर्माण करने वाली कंपनी के अस्थायी बेस कैंप पर नक्सलियों ने हमला कर दिया. जेसीबी, पोकलेन समेत कई गाड़ियों को फूंक दिया. कंपनी ने साफ कहा है कि ‌वह अब इस पुल का निर्माण नहीं करेगी.

  • रागी जत्था के कीर्तन से निहाल हुए भक्त

    श्री गुरु गोविंद सिंह महाराज के पावन 353वें प्रकाश पर्व के मौके पर गुरुवार गुरु सिंह सभा में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे और मत्था टेका. इस पावन पर्व को देखते हुए गुरुद्वारा और आसपास की सड़क को रंग-बिरंगी रौशनी से सजाया गया था.

  • अप्रैल में होगी बंगलादेश के नागरिक डॉ जमील की रिहाई

    बंगलादेश के नागरिक डॉ जमील की रिहाई अप्रैल 2020 में जेपी केंद्रीय कारा से होगी. पासपोर्ट और वीजा नहीं रहने के मामले में डॉ जमील को धनबाद से गिरफ्तार किया गया था.

  • पेड़ से से निकले दो सांप को देखने उमड़ी भीड़

    प्रखंड के चयकला पंचायत में मंगलवार को एक पेड़ से 10 फीट व सात फीट के दो सांप के निकलने से वहां अफरा-तफरी मच गये. सांप को देखने के लिए वहां लोगों की भीड़ लग गयी.

  • कोलियरी प्रबंधन ने लिफ्टरों को दिया नोटिस

    एमपीएल की कोयला ढुलाई गिद्दी सी में पिछले कई दिनों से बाधित है. कोलियरी प्रबंधन ने बीकेबी व नरेश कुमार कंपनी के लिफ्टर को नोटिस दिया है. प्रबंधन ने चेतावनी दी है कि कोयला ढुलाई यहां पर शुरू नहीं होगी, तो प्रबंधन आगे की कार्रवाई शुरू करेगी. उधर, बीकेबी के लिफ्टर सरफुल हक ने गिद्दी सी पीओ को पत्र दिया है.

  • अपने गांव में आज भी मिट्टी के चूल्हे पर खाना बनाती हैं विधायक अंबा प्रसाद

    विधायक बन जाने के बाद भी अंबा प्रसाद एकदम सादा जीवन जीती हैं. अंबा प्रसाद जब अपने पुस्‍तैनी घर में होती हैं तो स्वयं खाना बनाती हैं. इतना ही नहीं अगर कोई कार्यकर्ता या अतिथि इनके घर पहुंचता है, तो वह स्वयं अपने हाथों से खाना बनाकर उन्हें खिलाती हैं. इनके पुस्‍तैनी घर में आज भी मिट्टी के चूल्हे पर खाना बनता है. लालटेन भी जलाया जाता है. सोने के लिए खटिया का उपयोग किया जाता है.

  • पिकनिक स्पॉट पर डीजे की धुन पर थिरके युवा

    हजारीबाग के लोगों ने कंपकंपाती ठंड के बीच पूरे जोश के साथ नये साल का स्वागत किया. हजारीबाग के विभिन्न पर्यटक स्थलों पर लोग पहुंचे और मनोरम वादियों का नजारा लिया.

  • कटकमसांडी के पिकनिक स्पॉट पर खूब हुई मस्ती

    नववर्ष के आगमन को लेकर कटकमसांडी और कटकमदाग प्रखंड में उत्साह का माहौल रहा. मंगलवार को वर्ष 2019 की विदाई के लिए विभिन्न जगहों पर लोग एकत्रित हुए. देर रात तक डीजे की धुन पर युवा नृत्य करते रहे. रात 12 बजे नये साल का स्वागत आतिशबाजी से की और एक दूसरे को नये साल की बधाई दी.

  • ठंड के बावजूद चौपारण के पिकनिक स्पॉटों पर पर्यटकों की भीड़

    ठंड के बावजूद चौपारण के पिकनिक स्पॉट पर पर्यटकों की भीड़ उमड़ी रही. इससे पहले जैसे ही रात में घड़ी की सूई 12 पर पहुंची, आतिशबाजी से लोगों ने नये साल का स्वागत किया. लोगों ने एक दूसरे को नये साल की बधाई दी. हल्की बारिश और कुहासों के बीच लोग मंदिर गये और पूजा-अर्चना कर नये साल का पहला दिन मनाया.

  • नववर्ष पर गुलजार रहे बरकट्ठा के पिकनिक स्पॉट

    बरकट्ठा के लोगों ने हर्षोल्लास के साथ साल का पहला दिन मनाया. क्षेत्र के विभिन्न पिकनिक स्पॉट पर सपरिवार को पहुंचे और मनोरंजन के साथ लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठाया. पिकनिक स्पॉट पर युवाओं की टोली डीजे की धुन पर थिरकते नजर आये. पर्यटक स्थल सूर्यकुंड में पर्यटकों की भीड़ थी.

  • झुलसा रोग से आलू की फसल खराब

    झुलसा रोग से बलसगरा, हुआग समेत कई गांवों में सैकड़ों एकड़ में लगी आलू की फसल बर्बाद हो गयी है. कुहासा व पाला की दोहरी मार से टमाटर और मटर की खेती भी अब बर्बाद हो रही है.

  • फॉरेस्ट सर्वे ऑफ इंडिया देहरादून की रिपोर्ट जारी, कोडरमा, साहेबगंज व सिमडेगा में घटे जंगल

    हजारीबाग : झारखंड में 2017-19 दो साल में सबसे अधिक जंगल चतरा जिला में बढ़ा है. रामगढ़ जिले में दो साल में जंगल की वृद्धि शून्य प्रतिशत रहा है. कोडरमा, साहेबगंज और सिमडेगा जिले में जंगल घटा है. यह रिपोर्ट फोरेस्ट सर्वे ऑफ इंडिया देहरादून ने 30 दिसंबर 2019 को जारी की है.

  • अंबा प्रसाद के विजय जुलूस में उमड़ा जनसैलाब, भीड़ ने एंबुलेंस को तुरंत दिया रास्‍ता

    कांग्रेस की नवनिर्वाचित विधायक अंबा प्रसाद विधायक बनने के बाद पहली बड़कागांव आने पर महागठबंधन के कांग्रेस, झामुमो, राजद के कार्यकर्ताओं सहित समर्थकों ने बैंजो पार्टी, फूल-मालाओं के साथ स्वागत किया. जुलूस की शुरुआत बरवाडीह से शुरू की गयी. देखते ही देखते जुलूस में जनसैलाब उमड़ पड़ा. भीड़ इतनी थी कि 500 मीटर तक सड़कों पर लोगों की भीड़ देखी गयी. रिकॉर्डिंग गीत व बैंजो ताशा के थाप पर कार्यकर्ता झूम रहे थे. कुछ कार्यकर्ता आतिशबाजी भी कर रहे थे.

  • बड़कागांव में हाथियों का कहर पांचवे दिन भी जारी, घरों को तोड़ा, फसलों को रौंदा

    बड़कागांव थाना क्षेत्र में हाथियों का कहर पांचवें दिन भी जारी रहा. थाना क्षेत्र के चंदौल पंचायत स्थित पुडौल गांव में बीती आधी रात हाथियों के एक झुंड ने दर्जनों एकड़ में लगे फसल को रौंद डाला. साथ ही साथ पुडौल निवासी केदारनाथ साव के घर का खिड़की तोड़ते हुए उनकी सो रही बेटी संगीता देवी पर झपट्टा मारा, जिसमें संगीता देवी बाल-बाल बच गयी. हाथी ने जैसे ही ओढ़ रखे कंबल को संगीता देवी पर से खींचा, तभी महिला जान बचाकर दरवाजे की ओर से भाग गयी.

  • बरकट्ठा : व्यवसायी पुत्र का अपहरण करने वाले चार गिरफ्तार, पैसे बरामद

    बरकट्ठा : बरकट्ठा से 23 दिसंबर को फिरौती के लिए व्यवसायी पुत्र के अपहरण कांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने अपराधियों के पास से फिरौती के रकम में से 4.5 लाख रुपये समेत एक बुलेट और एक बाइक बरामद की है.

  • नशे में धुत चालक ट्रैक्टर लेकर कोयला नदी में घुसा, पानी में डूबकर हुई मौत

    प्रखंड ग्राम पंचायत गोविंदपुर के ढाब सलोनिया कोयला नदी पुल में ट्रैक्टर सहित चालक डूब गया. जिससे चालक चंदवारा प्रखंड के ढाब निवासी भैरो यादव (53 वर्ष) की मौत हो गयी. परिजनों ने बताया कि भैरो ट्रैक्टर से पत्थर एवं गिट्टी ढुलाई का काम करते थे. जब देर रात तक घर नहीं लौटा, तब उसके परिजन खोजबीन करने लगे.

  • सड़क दुर्घटना में शिक्षक की पत्नी की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

    प्रखंड के जीटी रोड स्थित केंदुआ मोड़ के पास शुक्रवार को सड़क दुर्घटना में 50 वर्षीय गिरीश देवी, पति- रघुनंदन चौरसिया की मौत घटना स्थल पर हो गयी. रघुनंदन चौरसिया पेशे से शिक्षक हैं. मृतका जीटी रोड क्रॉस कर रही थी. इसी बीच एक वाहन की चपेट में आ गयी. जिससे उनकी मौत घटना स्थल पर ही हो गयी.

  • बच्चे को अगवा कर फिरौती मांगने वाले अपराधियों को पुलिस ने धर दबोचा, पैसे व बाइक बरामद

    बरकट्ठा से 23 दिसंबर को फिरौती के लिए व्यवसायी पुत्र के अपहरण मामले का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है. इस बाबत बरही डीएसपी मनीष कुमार ने बरकट्ठा थाना में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बरकट्ठा बाजार रोड स्थित राज इलेक्ट्रॉनिक मोबाईल दुकान संचालक अखिलेश प्रसाद के दस वर्षीय पुत्र राज कुमार का 23 दिसंबर की शाम 6:15 बजे के करीब उसके दुकान के बाहर से फिरौती के लिए अपहरण कर लिया गया था.

  • बड़कागांव : शुकुलखपिया-मोतरा जंगल की सीमा पर जमा है जंगली हाथियों का एक झुंड

    थाना क्षेत्र के महुगाई कला पंचायत के ऊपर पहाड़ स्थित शुकुलखपिया एवं मोतरा जंगल के सीमा पर 6 सदस्यीय हाथियों का एक झुंड जमा हुआ है. 26 दिसंबर को ग्रामिणों ने दिन भर जरानिया तालाब के निकट हाथियों के इस झुंड विचरण करते देखा. हालांकि वन विभाग के अधिकारियों को सूचना मिलने पर क्षेत्र में पहुंचकर हाथियों को भगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है.

  • बड़कागांवा : मदोही पर्वत पर मना सकते हैं नये साल का जश्‍न, एक से बढ़कर एक पिकनिक स्‍पॉट

    पिकनिक मनाना हो या फिर फिल्माेें की शूटिंग देखनी हो, बड़कागांव प्रखंड के महोदी पर्वत पर आइये और प्रकृती की अदभुत छटा का आनंद लीजिए. महोदी पर्वत की चोटी पर स्थित है बुढ़वा महादेव मंदिर, डुमारो गुफा, छगरी ,गोधरी गुफा, द्वारपाल गुफा, मड़वा खामी, बाघ के पांज व दर्जनों नागफन आकार के चट्टानें धार्मिक ऐतिहासिक व पुरातात्विक सौंदर्य के लिए विख्यात है. कई गुफाओं में प्राचीन मानव सभ्यता के निशान मिलते हैं. इन स्थलों पर हमेशा फिल्‍मों की शूटिंग होती रहती है.

  • कटकमदाग के पूर्व मुखिया ने रची साजिश, एक धराया

    एनटीपीसी आउटसोर्सिंग कंपनी त्रिवेणी सैनिक के एजीएम एचआर गोपाल सिंह की हत्या बिहार पटना के शूटर सोनू पंडित ने की. हत्या की साजिश हजारीबाग कटकमदाग के पूर्व मुखिया उदय साव, मोज्जमील और अंबेदकर गंझू ने रची थी. तीनों कंपनी की ओर से 15 हजार से एक लाख रुपये और ट्रांसपोर्टिंग कार्य नहीं दिये जाने से नाराज थे.

  • दो बाइक की टक्कर में पांच लोग हुए घायल

    रामगढ़-बोकारो मार्ग स्थित बुध बाजार लारी के समीप दो मोटरसाइकिल की टक्कर में पांच लोग घायल हो गये. बताया जाता है कि सुकरीगढ़ा निवासी काली साहू (60 वर्ष) एवं अरुण साहू (50 वर्ष) मोटरसाइकिल से जा रहे थे.

  • बाइक छोड़ भागे चोर

    गोला थाना क्षेत्र के हुप्पू गांव में मंगलवार की रात एक घर के बाहर खड़े हाइवा से बैट्री व डीजल की चोरी करने का प्रयास विफल हो गया. चोर भागने के क्रम में अपनी बाइक को वहीं छोड़ गये. जानकारी के अनुसार, गांव के खालिद अंसारी अपने घर के बाहर हाइवा को खड़ा किया था. रात में चोर बैट्री व डीजल की चोरी करने का प्रयास कर रहे थे.

  • ट्रैक्टर का डाला पलटा, मालिक घायल

    पत्थर गिराने के दौरान रैलीगढ़ा पक्का धौड़ा में टैक्टर का डाला पलटने से एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. उन्हें गिद्दी अस्पताल लाया गया. चिकित्सकों ने यहां से रेफर कर दिया.

  • हजारीबाग में विकास की लंबी लकीर खींचने का मैंने काम किया है : मनीष

    हजारीबाग सदर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी मनीष जायसवाल ने 51812 (23.96 प्रतिशत) वोट से जीत दर्ज की है.झारखंड में वे भाजपा उम्मीदवारों में सबसे अधिक मतों से जीतनेवाले विधायक बने. मनीष को 106208 (49.12 प्रतिशत) मत मिले. कांग्रेस प्रत्याशी डॉ आरसी मेहता को 54396 (25.16 प्रतिशत) वोट मिले.

  • विश्वास को बरकरार रखने के लिए चुनाव लड़ा : अमित

    बरकट्ठा विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी अमित कुमार यादव को 72572 (34.29 प्रतिशत) वोट मिले. भाजपा उम्मीदवार जानकी यादव को 47760 मत (22.57 प्रतिशत) वोट मिला.

  • यूपीएससी की तैयारी छोड़ राजनीति में कूदी अंबा प्रसाद

    बड़कागांव विधानसभा सीट पर कांग्रेस महागठबंधन की नव निर्वाचित विधायक अंबा प्रसाद ने 31514 वोटों से बड़ी जीत दर्ज कर क्षेत्र में कांग्रेस की तिकड़ी बनायी. अंबा प्रसाद के पिता योगेंद्र प्रसाद ने 2009 में तथा माता निर्मला देवी ने 2014 में बड़कागांव से विधायक बनें थे.

  • कुएं से मिला युवक का शव

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के डंडई खुर्द गांव के कुआं से एक युवक का शव पुलिस ने बरामद किया. शव की पहचान डंडई गांव के देवव्रत सिंह पिता अर्जुन सिंह के रूप में हुई. तीन दिन से देवव्रत अपने घर से लापता था. इस संबंध में मृतक के पिता अर्जुन सिंह ने मुफस्सिल थाना में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया था.

  • हाथियों ने घरों को तोड़ा

    सदर प्रखंड के मोरांगी पंचायत अंतर्गत हथगांवा गांव में हाथियों के झुंड ने जीवलाल करमाली के कच्चे घर को क्षतिग्रस्त कर दिया. घर में रखे हजारों रुपये का अनाज हाथियों ने खा लिया. घर के कई सामान को नुकसान पहुंचाया. इसके बाद हाथियों का झुंड तुंबा गांव पहुंचा. गांव के तुफानी राम के घर को क्षतिग्रस्त कर दिया.

  • गोल्डेन बर्ड फिल्म की शूटिंग

    गोल्डेन बर्ड फिल्म की शूटिंग हजारीबाग शहर और बड़कागांव में 10 दिनों तक चली. फिल्म के प्रोड्यूशर एवं एक्शन कोरियोग्राफी चीता यजनेश सेठी ने बताया कि फिल्म की शूटिंग हजारीबाग शहर, बड़कागांव के अलावा झारखंड के कई जिलों में की गयी है. फिल्म एक नौ साल की बच्ची पर आधारित है.

  • चतरा : माओवादियों ने पोकलेन और दो हाइवा को फूंक िदया

    भाकपा माओवादियों ने सोमवार रात राजगुरु स्थित पत्थर खदान में लगे एक पोकलेन और दो हाइवा में आग लगा दी. यह पत्थर खदान वशिष्ठ नगर निवासी राकेश सिंह की है, जिसे लीज पर सुरेंद्र यादव व हरेंद्र सिंह चलाते हैं. खदान के संचालक का दावा है कि इस घटना से उन्हें करीब डेढ़ करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.

  • हजारीबाग : फिरौती के लिए बरकट्ठा बाजार से व्यवसायी के पुत्र को अपराधियों ने किया अगवा

    बरकट्ठा बाजार रोड से अपराधियों ने व्यवसायी के पुत्र का फिरौती के लिए अपहरण कर लिया. बाजार रोड स्थित राज इलेक्ट्रॉनिक मोबाईल दुकान संचालक अखिलेश प्रसाद के दस वर्षीय पुत्र राज कुमार सोमवार की शाम से लापता है. परिवार वालों के अनुसार सोमवार की शाम 6:15 बजे के करीब राज को अपने नये मोबाईल दुकान से बाहर निकलते हुए अंतिम बार देखा गया.

  • चुनाव परिणाम सुनते ही समर्थक हो जाते थे उत्साहित

    हजारीबाग बाजार समिति मतगणना केंद्र में चार विधानसभा, सदर, मांडू, बरही और बरकट्ठा सीट के लिए सोमवार को सुबह से मतगणना का काम शुरू हुआ. सुबह पांच बजे से ही मतगणना कर्मी और छह बजे से विभिन्न राजनीतिक दल के अभिकर्ता प्रवेश करने लगे थे.

  • अंबा की जीत पर कार्यकर्ताओं ने बांटी मिठाइयां

    प्रखंड के लोग सुबह से ही मतगणना को लेकर उत्साहित थे. इस दौरान अंबा प्रसाद की बढ़त को देख कांग्रेसी खेमे में खुशी का माहौल कायम हो गया. लोग एक दूसरे को बधाई देते रहे. रामगढ़ के मतगणना स्थल पर राजनीतिक दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं से लोग सूचना लेते रहे.

  • अमित की जीत पर चटकरी गांव में खुशी का माहौल

    बरकट्ठा विधानसभा सीट से नवनिर्वाचित निर्दलीय विधायक अमित कुमार यादव की जीत पर उनके पैतृक गांव चटकरी में मिठाइयां बांटी जा रही है. परिजनों में उनकी जीत को लेकर खुशी है. अमित यादव की पत्नी सरिता देवी ने कहा कि यह उनके पति की जीत नहीं, बल्कि विधानसभा क्षेत्र के जनता की जीत है.

  • हजारीबाग : लेवी वसूलनेवाले सात उग्रवादी चरही से गिरफ्तार, आर्म्स जब्त

    हजारीबाग : चरही के बहेरा जंगल में शनिवार की रात किसी घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहे सात उग्रवादियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. उनके पास से हथियार भी बरामद किये गये. सभी टीपीसी के नये ग्रुप के सदस्य हैं.

  • बरही की जनता किसे सौंपेगी बरही का ताज, फैसला सोमवार को

    विधानसभा चुनाव 2019 के एग्जिट पोल ने भले ही सीटों के आंकड़े का अनुमान प्रदर्शित कर दिया है, लेकिन सीटों के वास्तविक आंकड़ा सोमवार 23 दिसंबर को वोटों के गिनती के बाद ही हो पायेगा. अप्रत्यक्ष व गुप्त मतदान में बरही की जनता 14 प्रत्याशियों में किसे बरही का ताज सौंप रही है. वह सोमवार को लगभग एक बजे तक सामने आ जायेगा. चुनाव के दौरान सभी प्रत्याशियों ने प्रचार-प्रसार एवं लोगों को अपने पक्ष में करने के लिए खूब खून-पसीना बहाया है.

  • विद्यार्थियों में वैज्ञानिक चेतना आज की जरूरत : उप महापौर

    एनएससी बोस पब्लिक स्कूल में शुक्रवार को विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन हुआ. मुख्य अतिथि उपमहापौर राजकुमार लाल, विशिष्ट अतिथि गुरुकुल के निदेशक जेपी जैन, एसएस झा, डॉ अमन उरवार थे. अतिथियों ने कहा कि विद्यार्थियों में वैज्ञानिक चेतना आज की जरूरत है. इन मॉडलों को देख कर लगता है कि उनकी प्रतिभा विज्ञान के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर सकती है.

  • सदर और बरही अनुमंडल में होगी जैक बोर्ड 10वीं की परीक्षा

    जैक बोर्ड 10वीं की परीक्षा 11 फरवरी 2020 से शुरू होगी. जिला प्रशासन ने इसकी तैयारी में जुटा है. शिक्षा विभाग ने सितंबर 2019 में केंद्राधीक्षकों के साथ बैठक कर परीक्षा केंद्रों को दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया था. जिला प्रशासन इस बार की परीक्षा प्रखंडों में न लेकर अनुमंडल स्तर पर लेने का निर्णय लिया है.

  • सुबह आठ बजे शुरू होगी मतों की गिनती

    जिला प्रशासन ने चार विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना की तैयारी पूरी कर ली है. मतगणना कृषि उत्पादन बाजार समिति के परिसर में होगी. 20-बरकट्ठा निर्वाचन क्षेत्र के 470 मतदान केंद्रों से प्राप्त मतों की गणना हॉल नंबर तीन में होगी. इस हॉल में 20 टेबल होंगे व मतगणना 24 राउंड में पूरी होगी. 21- बरही विधानसभा क्षेत्र के 402 मतदान केंद्रों की गिनती हॉल नंबर चार में होगी.

  • एजुकेशन एंड एडमिशन फेयर में उमड़े विद्यार्थी

    हजारीबाग स्थित विनायक होटल में एजुकेशन एवं एडमिशन फेयर का उदघाटन राजदेश रतन राष्ट्रीय अध्यक्ष मानवाधिकार एवं अपराध नियंत्रक आयोग संगठन ने किया.

  • आग से झुलसी महिला की इलाज के दौरान रिम्स में मौत

    कटकमदाग थाना क्षेत्र के रामनगर निवासी बबीता देवी की मौत इलाज के दौरान रिम्स में हो गयी. नौ दिसंबर को वह आग से झुलस गयी थी. हजारीबाग सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद महिला को बेहतर इलाज के लिए चिकित्सकों ने रिम्स रेफर कर दिया था, जहां इलाज के दौरान बुधवार को उसकी मौत हो गयी.

  • मतगणना को लेकर पदाधिकारियों को मिला प्रशिक्षण

    हजारीबाग, बरही, बरकट्ठा एवं मांडू विस क्षेत्र में मतगणना को लेकर प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया. मतगणना 23 दिसंबर को है. जिला स्तरीय प्रशिक्षण समाहरणालय परिसर स्थित सूचना भवन में हुआ. इसमें मतगणना पर्यवेक्षक, मतगणना सहायक, माइक्रो ऑब्जर्वर तथा इटीपीबीएस पदाधिकारी शामिल हुए.

  • 31 तक जमा कर सकते हैं ट्रेड लाइसेंस के लिए शुल्क

    हजारीबाग जन सुविधा केंद्र में 31 दिसंबर तक ट्रेड लाइसेंस व नवीनीकरण शुल्क बिना दंड के साथ जमा लिया जायेगा. इसके बाद दुकानदार को 10 रुपया प्रतिदिन दंड के साथ लाइसेंस शुल्क जमा करना होगा.

  • बड़कागांव में अपराधी की हत्या, जंगल में मिला शव

    बड़कागांव : बड़कागांव थाना क्षेत्र के आसवा तिलैया गांव निवासी बिरसा करमाली (40) की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. उसका शव बड़कागांव-उरीमारी पथ के मलडी घाटी के सतघरवा जंगल से पुलिस ने मंगलवार को बरामद किया है. उसके शरीर और सिर पर गोली के कई निशान पाये गये. घटना 16-17 दिसंबर की रात की है.

  • बहोरनपुर में खुदाई में मिली बुद्ध की मूर्ति

    सदर प्रखंड के बहोरनपुर में पुरातत्व विभाग की चल रही खुदाई में मंगलवार को भगवान बुद्ध की ध्यान मुद्रा वाली मूर्ति मिली है. चार बाइ छह आकार के चकोर पतले पत्थर पर भगवान बुद्ध की ध्यान मुद्रावाली चार मूर्तियां उकेरी हुई हैं. सभी मूर्तियों की विशेष तरीके से नक्काशी की गयी है.

  • अज्ञात लोगों ने एक शख्‍स की गोली मारकर की हत्‍या, पुलिस ने बरामद किया शव

    बड़कागांव-उरीमारी पथ के इंदिरा मोड़ के निकट मलड़ी घाटी के जंगल में अज्ञात लोगों द्वारा एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक युवक की पहचान उरीमारी ओपी क्षेत्र के आसवा-तिलैया गांव निवासी विरसा करमाली (40 वर्ष), पिता- भज्जू करमाली के रूप में की गयी. घटना 16-17 दिसंबर की रात की है.

  • चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी की निगरानी

    विस चुनाव के बाद प्रशासनिक स्तर पर तैयारी शुरू हो चुकी है. हजारीबाग सदर विस, बरही विस और बरकट्ठा विस के स्ट्रांग रूम में इवीएम रखने के बाद सभी दलों के प्रत्याशियों एवं उनके अभिकर्ताओं की उपस्थिति में सील कर दिया गया. स्ट्रांग रूम की कड़ी निगरानी की जा रही है.

  • निगम क्षेत्र में कम मतदान से प्रत्याशियों की उड़ी नींद

    हजारीबाग सदर विधानसभा के नगर निगम के क्षेत्र में लो वोटिंग से प्रत्याशियों की नींद उड़ गयी है. चुनाव को लेकर ऐसी उदासीनता मतदाताओं में पहली बार देखी गयी. पूर्व की तरह मतदाताओं में कोई उत्साह नहीं था. दिन भर मतदान केंद्रों पर सन्नाटा पसरा रहा.किसी भी मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की कतार नहीं थी. छिटपुट ढंग से मतदाता आ रहे थे और मतदान कर निकलते रहे.

  • चौक-चौराहों पर होने लगी जीत-हार की चर्चा

    बरही विधानसभा क्षेत्र के सभी 14 उम्मीदवारों का भविष्य इवीएम में बंद हो गया. किस उम्मीदवार के पक्ष में परिणाम आयेगा, यह 23 दिसंबर को साफ हो जायेगा. बरही में भाजपा व कांग्रेस के कार्यकर्ता अब एक दूसरे को हार जीत कह माहौल को गर्म बनाये हुए हैं.

  • सड़क पर चाय दुकानों में बनने लगे समीकरण

    प्रखंड के 172 बूथों पर 71,023 मतदाताओं ने भय मुक्त होकर मतदान किया. मतदान संपन्न होते ही राजनीतिक दलों के नेता एवं कार्यकर्ता अपने-अपने स्तर से चुनावी समीकरण में जुट गये. गुरुवार की देर रात तक भाजपा एवं कांग्रेस के चुनावी कार्यालय में कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटी रही.

  • इंडियन रिजर्व बटालियन में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहा जवान दीपक नौ दिनों से लापता

    प्रखंड ग्राम पंचायत ब्रह्मोरिया के अंबाजीत निवासी दीपक कुमार साव (25 वर्ष) पिता- शंकर साव पिछले नौ दिनों से लापता हैं. दीपक पांच माह से इंडियन रिजर्व बटालियन रांची में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे थे. दीपक पांच दिसंबर को प्रशिक्षण केंद्र से बाजार के लिए निकले थे. जब देर तक वह प्रशिक्षण केंद्र नहीं लौटे तो दीपक की लापता होने की खबर उनके परिजनों को दी गयी.

  • IRB रांची में प्रशिक्षण ले रहा हजारीबाग का जवान सरायकेला से लापता, पीएम की रैली से लौटने के बाद से है गायब

    चौपारण : झारखंड के हजारीबाग जिला का एक इंडियन रिजर्व बटालियन (IRB) का प्रशिक्षणरत जवान सरायकेला से लापता हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमशेदपुर की रैली में ड्यूटी करने के बाद सरायकेला पुलिस लाइन लौटा था. इसके बाद से कोई अता-पता नहीं चल रहा है. जवान की पहचान चौपारण प्रखंड के ग्राम पंचायत ब्रह्मोरिया के अम्बाजीत निवासी दीपक कुमार साव (25) के रूप में हुई है.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव तीसरा चरण : अशांत क्षेत्र में शांति से मतदान

    विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत कोयलाचल में शांति पूर्वक मतदान संपन्न हो गया. ग्रामीण क्षेत्र के अधिकतर बूथ उग्रवाद प्रभावित होने के बावजूद कहीं से कोई अप्रिय घटना नहीं होने की भी लोग चर्चा करते दिखे.

  • सदर के डुमर एवं सरौनीकला में ठंड के बाद भी थम नहीं रहा था मतदाताओं का उत्साह

    सदर विधानसभा के सदर प्रखंड उत्क्रमित मवि डुमर और उत्क्रमित उवि सरौनी में मतदान को लेकर उत्साह था. डूमर स्कूल के बूथ नंबर 418, 419 एवं 420 में सुबह छह बजे से मतदान करने युवा आने लगे थे. ठंड के बावजूद मतदान को लेकर काफी उत्साह था. मतदान निर्धारित समय सात बजे शुरू हो गया था.

  • 101 साल के बुजुर्ग ने बनाया लोकतंत्र को मजबूत

    सदर विधानसभा क्षेत्र के 101 साल के लीलो साव मतदान करने के लिए दारू प्रखंड के इरगा बूथ पर पहुंचे थे. हाथ में बांस के डंडे के सहारे वह पोता विकास कुमार के साथ आये थे. फोटो पहचान पत्र के अनुसार लीलो साव का जन्म 1918 में हुआ है. मतदान के बाद उन्होंने कहा कि अब तक कई चुनाव में हिस्सा ले चुके हैं.

  • मतदानकर्मी को फोन पर बात करना पड़ा महंगा, सस्पेंड

    सदर विधानसभा क्षेत्र के लक्ष्मी मुस्लिम गलर्स स्कूल के बूथ 238 में मतदानकर्मी को फोन पर बात करना महंगा पड़ा. मतदानकर्मी जगदीश पासवान को जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कर्तव्यहीनता के आरोप में निलंबित कर दिया. मतदानकर्मी रैलीगढा स्थित कोलियरी में असिस्टेंट फोरमैन के पद पर पदस्थापित हैं.

  • निष्पक्ष चुनाव हमारी जिम्मेवारी

    जिले के उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र मांडू और बरही विस क्षेत्र के 19 बूथों पर बीएसएफ की सुरक्षा के बीच गुरुवार को मतदान होगा. गुरुवार को दो हेलीकॉप्टर से 42 मतदान कर्मियों को मतदान केंद्रों तक पहुंचाया गया. इनमें मांडू विस के 13 और बरही विस के छह बूथों पर मतदान कर्मी चुनाव संपन्न करायेंगे.

  • बरही के मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

    बरही एसडीओ राजेश्वरनाथ अालोक व डीएसपी मनीष कुमार ने बताया कि शांतिपूर्ण व भयमुक्त मतदान की पूरी तैयारी कर ली गयी है. बरही विधानसभा के सभी 402 मतदान केंद्रों के लिए कलस्टर पर पोलिंग पार्टी को इवीएम के साथ पहुंचा दिया गया है. पांच बजे सुबह से 6.30 तक मॉक पोल होगा.

  • बड़कागांव में चार बूथ आदर्श 25 बूथों से होगा सीधा प्रसारण

    बड़कागांव प्रखंड के कुल 127 बूथों में चार को आदर्श बूथ बनाया गया है. वहीं 25 बूथों से दिन भर प्रखंड मुख्यालय एवं जिला मुख्यालय से सीधा प्रसारण होता रहेगा.

  • जंगल, जमीन पर झूठ बोलने वालों का पर्दाफाश जरूरी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

    रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को दिन के 12 बजे बरही (हजारीबाग) पहुंचे. 12.10 बजे वे मंच पर आये. लोगों ने खड़े होकर मोदी-मोदी के नारे लगा करा उनका अभिनंदन किया. 12.27 बजे प्रधानमंत्री ने सबको जोहार और नमस्कार कह कर अपने भाषण की शुरुआत की. उन्होंने कहा कि मां छिन्नमस्तिका और मां भद्रकाली का शीश झुका कर वंदन करता हूं. झारखंड की इस पावन धरती ने भगवान बिरसा मुंडा से लेकर जयप्रकाश नारायण और अटल बिहारी वाजपेयी जैसे राष्ट्र नायकों की तपस्या को बल दिया है. इस धरती ने स्वतंत्रता आंदोलन से आपातकाल तक महान नायकों को करीब से देखा है.

  • बड़कागांव : गठबंधन की सरकार बनी, तो किसानों का कर्ज करेंगे माफ : राहुल गांधी

    बड़कागांव : कांग्रेस के स्टार प्रचारक राहुल गांधी ने सोमवार को बड़कागांव प्रखंड मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया़ इस दौरान उन्होंने सभा में मौजूद लोगों से पूछा कि भाजपा सरकार ने किसी उद्योगपति की जमीन छीनी है?

  • राहुल गांधी की सभा को सफल बनाने के लिए मध्य प्रदेश के मंत्री ने बड़कागांव में 3 दिनों तक किया कैंप

    राहुल गांधी के चुनावी सभा को सफल बनाने के लिए मध्यप्रदेश के वन पर्यावरण मंत्री सह झारखंड विधानसभा के चुनाव प्रभारी सह राहुल गांधी के कार्यक्रम के प्रभारी उमंग सिंघार सात दिसंबर को ही बड़कागांव पहुंच गये थे. उन्‍होंने रात-दिन मेहनत कर भव्य पंडाल तैयार करवाया. साथ ही कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए राज्य से लेकर प्रखंड स्तर तक के कार्यकर्ताओं से बातचीत करते रहे.

  • बड़कागांव में राहुल गांधी की चुनावी सभा, कहा- विश्‍व में भारत को माना जा रहा है रेप कैपिटल

    बड़कागांव ब्लॉक मोड़ स्थित हाई स्कूल के मैदान में कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार एवं नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा कि आज पूरे विश्व में हिंदुस्तान को बलात्कार कैपिटल के रूप में जाना जा रहा है. देश के किसी भी राज्य में महिलाएं आज सुरक्षित नहीं हैं. देश के हर राज्य में महिलाओं पर अत्याचार एवं बलात्कार हो रहा है. नरेंद्र मोदी इस संबंध में एक शब्द भी नहीं बोलते हैं.

  • झारखंड में गठबंधन की सरकार बनी तो जल, जंगल, जमीन पर आदिवासियों को अधिकार दिया जायेगा : राहुल गांधी

    पंचायत की सहमति के बिना ही भाजपा सरकार राज्यों में जमीनें हड़प रही हैं, अगर झारखंड में कांग्रेस-झामुमो-राजद गठबंधन सरकार बनाती है तो झारखंड के लोगों को जल, जंगल, जमीन पर अधिकार वापस दिया जायेगा. यह बातें आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने हजारीबाग के बड़कागांव में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कही.

  • बोले PM मोदी : कांग्रेस ने की जनादेश की चोरी, जनता ने सबक सिखाया, झारखंड में भी बनेगी भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार

    रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हजारीबाग के बरही से सोमवार को कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला. झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ गठबंधन पर भी सवाल उठाये. प्रधानमंत्री ने हजारीबाग के बाबू रामनारायण सिंह को याद करते हुए कहा कि वह उन गिने चुने लोगों में थे, जिन्हें कांग्रेस का छल-कपट आजादी के समय ही पता चल गया था कि अब कांग्रेस किस दिशा में जा रही है. श्री मोदी ने भरोसा जताया कि झारखंड में एक बार फिर बहुमत वाली भाजपा की सरकार बनने जा रही है.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : हेमंत ने की रामप्रकाश भाई के समर्थन में सभा, बोले- डबल इंजन सरकार ने झारखंड को ठगा

    विष्णुगढ़ : पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि डबल इंजन सरकार के पास सरकारी कर्मचारियों को वेतन देने के लिए पैसा नहीं है. डबल इंजन की दुहाई देनेवाले से जनता सावधान रहें. एक इंजन तो मैंने डैमेज कर दिया है, अब दूसरी की बारी है.

  • तेलंगाना की तर्ज पर झारखंड में भी बढ़े अल्पसंख्यकों का बजट: ओवैसी

    झारखंड में अकलियतों की स्थिति ठीक नहीं है. यहां की सरकार ने इनके लिए कोई ठोस काम नहीं किया है. झारखंड में अल्पसंख्यक समुदाय के विकास के लिए बजट में मात्र 102 करोड़ रुपये का ही खर्च हो रहा है, जबकि तेलंगाना सरकार अकलियतों के विकास के लिए एक हजार करोड़ सालाना बजट आवंटित करती है.

  • 10 विस क्षेत्र की जनता को करेंगे संबोधित

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बरही में नौ दिसंबर को होनेवाली सभा को लेकर राजनैतिक दलों के साथ प्रशासनिक तैयारी भी लगभग पूरी हो चुकी है. बिहार के राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र दुबे व हजारीबाग जिला भाजपा अध्यक्ष टुन्नू गोप ने पीएम के कार्यक्रम को लेकर शनिवार को बरही भाजपा कार्यालय में मीडिया से बात की.

  • झाविमो देगा युवाओं को रोजगार: मुन्ना सिंह

    सदर विस के झाविमो प्रत्याशी मुन्ना सिंह ने शनिवार को कटकमदाग प्रखंड के कई गांवों में जनसंपर्क अभियान चलाया. इस दौरान वह लूटा, नावाडीह, पकरार, सुल्ताना, मयातू, साड़मपुर, मसरातू, महुडर व ढेंगुरा सहित कई गांवों में गये, जहां स्थानीय ग्रामीणों ने उनका स्वागत किया. प्रत्याशी मुन्ना सिंह ने कहा कि हजारीबाग समेत पूरे झारखंड के युवा बेरोजगार घूम रहे हैं.

  • भ्रष्टाचार मुक्त योजनाओं का हुआ संचालन : मनीष

    सदर विस के भाजपा प्रत्याशी मनीष जायसवाल ने शनिवार को सदर प्रखंड के कई गांवों में डोर टू डोर अभियान चला मतदाताओं से समर्थन मांगा. मंडईकला, मंडईखुर्द, सिंदूर, करकरी, नगवां, जगदीशपुर, केशुरा, अमनारी, भेलवारा समेत कई गांवों में प्रत्याशी का स्वागत किया गया. मनीष जायसवाल ने कहा कि उन्हें सभी वर्गों का समर्थन मिल रहा है.

  • हजारीबाग : इचाक के मुनेश्वर वस्त्रालय में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

    इचाक बाजार में पोस्ट ऑफिस मार्ग पर स्थित मुनेश्वर वस्त्रालय के दो मंजिला दुकान में भीषण आग लग गयी, जिसमें लाखों रुपये के नुकसान का अंदाजा लगाया जा रहा है. खबर लिखे जाने तक आग बुझाने की कोशिश जारी थी. सूचना पाकर इचाक थाना प्रभारी नंदकिशोर दास पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं. अग्निशमन का वाहन भी हजारीबाग से निकल चुका था.

  • एजीएम गोपाल सिंह की हत्या के मामले में पुलिस को मिला सुराग, पतरातू व हजारीबाग के आठ लोगों से पूछताछ

    हजारीबाग : एनटीपीसी की आउटसोर्सिंग कंपनी त्रिवेणी सैनिक के एजीएम एचआर गोपाल सिंह की हत्या के मामले में फार्मासिस्ट रमेश कुमार सिंह और पूर्णिमा सिंह से पुलिस को कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली है. पुलिस ने इस मामले में रामगढ़ के पतरातू समेत शहर के आठ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. सभी से विभिन्न बिंदुओं पर जानकारी एकत्रित की जा रही है. इधर, घटना के दिन मृतक गोपाल सिंह और पूर्णिमा सिंह के बीच मोबाइल पर हुई बातचीत का कॉल डिटेल पुलिस ने निकाला है.

  • पतरातू व हजारीबाग के आठ लोगों से पुलिस की पूछताछ

    एनटीपीसी की आउटसोर्सिंग कंपनी त्रिवेणी सैनिक के एजीएम एचआर गोपाल सिंह की हत्या के मामले में फर्मासिस्ट रमेश कुमार सिंह और पूर्णिमा सिंह से पुलिस को कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली है. पुलिस ने इस मामले में रामगढ़ के पतरातू समेत शहर के आठ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.

  • विभावि के विद्यार्थियों का दल पहुंचा खुदाई स्थल

    जिले के बहोरनपुर में चल रहे पुरातत्व विभाग की खुदाई को देखने शुक्रवार को विभावि भू-गर्भशास्त्र के पीजी के छात्र शैक्षणिक भ्रमण के तहत पहुंचे. इसका नेतृत्व वीसी प्रो रमेश शरण कर रहे थे. कुलपति ने खुदाई स्थल के आलावा कई अन्य क्षेत्रों का भ्रमण किया. उन्होंने कहा खुदाई के बाद बहोरनपुर झारखंड का महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल बनेगा.

  • स्कॉर्पियो पलटने से एक ही परिवार के चार घायल

    जीटी रोड स्थित पिपरा ब्रेकर के समीप शुक्रवार को धनबाद से बनारस जा रही स्कार्पियो दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. इसमें एक ही परिवार के चार लोग घायल हो गये.

  • झारखंड में बदलाव की लहर

    कांग्रेस के स्टार प्रचार सह पूर्व सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा है कि बेरोजगारी, बदहाली देनेवाली रघुवर सरकार को इस बार जनता ने नकार दिया है. दो पहिया की सरकार में केंद्र का पहिया पंक्चर हो गया है. रघुवर सरकार का चक्का जनता पंक्चर करे. वह हजारीबाग स्थित कांग्रेस कार्यालय परिसर में बदलाव संकल्प जनसभा में बोल रहे थे.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : सरकार बनी, तो हर युवा को नौकरी : आरपीएन सिंह

    हजारीबाग : रघुवर सरकार ने पिछले पांच साल में झारखंड के लोगों से किये वादों को पूरा नहीं किया है. इस सरकार ने चार हजार स्कूलों को बंद करवा दिया. आंगनबाड़ी सेविकाओं पर लाठीचार्ज कराया.

  • पीएलएफआइ के नाम की मिली पर्ची पत्नी ने महिला पर लगाया आरोप

    एनटीपीसी की आउटसोर्सिंग माइनिंग कंपनी त्रिवेणी सैनिक प्राइवेट लिमिटेड के एजीएम एचआर गोपाल सिंह की हत्या के बाद एक तरफ एक पर्ची मिली है, जिसमें पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप ने हत्या की जिम्मेवारी ली है. हालांकि पुलिस का कहना है कि हजारीबाग में पीएलएफआइ की कोई गतिविधि नहीं है.

  • पीएलएफआइ के उग्रवादियों ने की हजारीबाग में त्रिवेणी सैनिक के जीएम की हत्या

    रांची/हजारीबाग : झारखंड के उग्रवादी संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआइ) ने हजारीबाग में त्रिवेणी सैनिक कंपनी के जीएम की हत्या की जिम्मेदारी ली है. बुधवार की रात करीब 9:15 बजे जेनरल मैनेजर गोपाल सिंह की हत्या के बाद गुरुवार (5 दिसंबर, 2019) सुबह पीएलएफआइ ने पत्रकारों के नाम एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर हत्या की जिम्मेदारी ली.

  • हजारीबाग में त्रिवेणी कंपनी के एजीएम की गोली मारकर हत्या

    हजारीबाग : एनटीपीसी पकरी बरवाडीह की कोल माइनिंग कंपनी त्रिवेणी सैनिक प्राइवेट लिमिटेड के एचआर एजीएम गोपाल सिंह को बुधवार की रात हजारीबाग में अपराधियों ने गोली मार दी. घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गयी. घटना रात 8.45 बजे जुलू पार्क में घटी.

  • त्रिवेणी कंपनी के एजीएम को गोली मारी, मौत

    एनटीपीसी पकरी बरवाडीह की कोल माइनिंग कंपनी त्रिवेणी सैनिक प्राइवेट लिमिटेड के एचआर एजीएम गोपाल सिंह को बुधवार रात अज्ञात अपराधियों ने गोली मार दी. इससे उनकी मौत हो गयी. घटना रात 8.45 बजे जुलू पार्क में घटी. पुलिस के अनुसार गोपाल सिंह संभवत: जुलू पार्क रोड स्थित सुरेश कॉलोनी जानेवाले मार्ग गुजर रहे थे. उसी दौरान अज्ञात अपराधियों ने श्री सिंह को गोली मार दी, जो उनके सीने में लगी.

  • चुनाव में मीडिया का अहम रोल : उपायुक्त

    चुनाव में मीडिया की भूमिका विषय लेकर एक दिवसीय कार्यशाला सोमवार को होटल एके इंटरनेशनल में हुआ. कार्यक्रम जिला प्रशासन की ओर से आयोजित किया गया. डीसी भुवनेश प्रताप सिंह ने कहा कि चुनाव में मीडिया का रोल अहम है. उन्होंने कहा कि मीडिया की भूमिका निष्पक्षता से कार्य करना है.

  • बहोरनपुर की खुदाई से बढ़ी लोगों की जिज्ञासा

    सदर प्रखंड के बहोरनपुर के टिलवा टोंगरी में भारतीय पुरातत्व विभाग की हो रही ऐतिहासिक खुदाई की लोकप्रियता ने लोगों की जिज्ञासा बढ़ा रही है.

  • संत फ्रांसिस जेवियर को आज करेंगे याद

    जेसुइट समाज के संस्थापक व मिशनरियों के संरक्षक संत फ्रांसिस जेवियर को तीन दिसंबर को याद किया जायेगा. कार्यक्रम संत जेवियर स्कूल में सुबह नौ बजे मिस्सा पूजा के बाद शुरू होगा. प्राचार्य फादर रौशनर खलको ने बताया कि समाज की ओर से संत फ्रांसिस जेवियर को ऑटोरियम में सुबह नौ बजे श्रद्धां

  • अब एड्स से डरने की जरूरत नहीं: डॉ कुमार

    विश्व एड्स दिवस पर स्नेहदीप हॉली क्रॉस स्कूल में एड्स दिवस मनाया गया. मुख्य अतिथि सिविल सर्जन डॉ कृष्ण कुमार, विशिष्ट अतिथि जिला यक्ष्मा पदधिकारी डॉ गोविंद नारायण एवं सिस्टर डॉ लैस थे. मोमबत्ती जला कर एड्स से पीड़ित व मृत लोगों को याद किया गया. बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के तहत प्रार्थना, नृत्य, गीत एवं अभिनय प्रस्तुत कर लोगों का मन मोह लिया.

  • हजारीबाग के बहोरनपुर में मिली बौद्धकालीन संरचना

    हजारीबाग : हजारीबाग जिले के बहोरनपुर टिलवा टांड़ में चल रही खुदाई में पुरातत्व विभाग को बौद्धकालीन संरचना होने के प्रमाण मिले हैं. इससे पहले इस इलाके में बौद्ध धर्म से जुड़ी मूर्तियां मिली हैं. इस आधार पर अनुमान लगाया जा रहा है कि यहां मिली संरचना बुद्ध व बौैद्ध से जुड़ी हो सकती हैं.

  • हजारीबाग के बहोरनपुर में मिली बौद्धकालीन संरचना

    हजारीबाग जिले के बहोरनपुर टिलवा टांड़ में चल रही खुदाई में पुरातत्व विभाग को बौद्धकालीन संरचना होने के प्रमाण मिले हैं. इससे पहले इस इलाके में बौद्ध धर्म से जुड़ी मूर्तियां मिली हैं. इस आधार पर अनुमान लगाया जा रहा है कि यहां मिली संरचना बुद्ध व बौैद्ध से जुड़ी हो सकती हैं.

  • लैंगिक समानता के लिए महिलाओं को आगे आना होगा: कुनुल कंडीर

    मार्खम कॉलेज के विवेकानंद सभागार में दर्शनशास्त्र व समाजशास्त्र विभाग के संयुक्त तत्वावधान में लिंग समानता, आधुनिक जीवन पद्धति संभावनाएं व चुनौतियां पर सेमिनार हुआ. कार्यक्रम मार्खम मेमोरियल पॉपुलर लेक्चर सीरीज के तहत शुक्रवार को हुआ. विभावि के प्रति कुलपति प्रो कुनुल कंडीर ने कहा कि हमारे देश में लिंग आधारित भेदभाव व्यापक स्तर पर काम कर रहा है.

  • खलिहान में लगी आग, ढाई लाख रुपये की क्षति

    थाना क्षेत्र के करियातपुर गांव निवासी रामा साव के पारडीहटांड़ स्थित खलिहान में 28 नवंबर की रात आग लगने से सैंकड़ों बोझा धान जल कर नष्ट हो गये. घटना गुरुवार देर रात की है. भुक्तभोगी रामा साव ने बताया कि पारडीहटांड़ में खलिहान में किसी आपराधिक तत्व ने आग लगा दी, जिससे खलिहान में रखे 1100 बोझा धान पूरी तरह से जल कर नष्ट हो गये.

  • सेविका, पारा शिक्षक व अनुबंध कर्मियों के साथ होगा इंसाफ

    मध्यप्रदेश सरकार के कृषि मंत्री सह झारखंड कांग्रेस सह प्रभारी उमंग सिंगार शुक्रवार को कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेसियों के साथ चुनावी रणनीति पर चर्चा व विभिन्न प्रखंडों से पहुंचे कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं से रायशुमारी की. इसमें लोकसभा प्रभारी जयशंकर पाठक, कांग्रेस नेता रवींद्र सिंह, नरेंद्र सिन्हा, शांतनु मिश्रा, जिलाध्यक्ष अवधेश कुमार सिंह समेत कई कांग्रेसी शामिल हुए.

  • झारखंड में बनेगी गठबंधन की सरकार: अमित गुप्ता

    बरही विस चुनाव को लेकर कांग्रेस के केंद्रीय पर्यवेक्षक अमित गुप्ता ने शुक्रवार को बरही में गठबंधन से जुड़े दलों के साथ बैठक कर चुनावी तैयारी की जानकारी ली. इसके बाद उन्होंने प्रेसवार्ता में कहा कि झारखंड में गठबंधन की सरकार बनेगी. हेमंत सोरेन गठबंधन के मुख्यमंत्री होंगे.

  • गौरव पटेल ने जनसंपर्क अभियान चलाया

    झामुमो की बैठक शुक्रवार को रैलीगढ़ा पक्काधौड़ा में हुई. इसकी अध्यक्षता बादल पात्रो ने की. बैठक में झामुमो नेता लखनलाल महतो ने कार्यकर्ताओं से महागठबंधन प्रत्याशी रामप्रकाश भाई पटेल को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की. कहा कि उनकी जीत से ही मांडू विधानसभा में विकास कार्य संभव है.

  • युवक के साथ तीन बच्चों की मां फरार

    गिद्दी-रैलीगढ़ा नाला से गुरुवार को एक युवक तीन बच्चे की मां के साथ फरार हो गया. अपहरण की सूचना पुलिस को दी गयी. पुलिस ने छानबीन की, तो पता चला कि यह मामला प्रेम -प्रसंग का है. जानकारी मिली है कि गिद्दी-रैलीगढ़ा नाला की महिला का प्रेम संबंध एक युवक से था.

  • मॉडल के जरिये समझाया विज्ञान

    दिल्ली पब्लिक स्कूल, हजारीबाग में विज्ञान सह हस्तकला प्रदर्शनी लगायी गयी. इसका उदघाटन विभावि कुलपति डॉ रमेश शरण, प्राचार्य डॉ शुभ्रा ठाकुर व निदेशक सुनील कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया. यहां नर्सरी से 11वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों ने विज्ञान कला एवं हस्तशिल्प के आकर्षक मॉडल प्रस्तुत किये.

  • खुदाई के बाद सामने आयेगा बौद्ध सभ्यता का इतिहास

    बहोरनपुर के इटवा टोंगरी में बुधवार को भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण उत्खनन शाखा, पटना ने खुदाई का काम शुरू कर दिया. यह खुदाई डॉ राजेंद्र देहुरी के नेतृत्व में हो रही है. आठ सदस्यीय दल में पुरातत्व विद सर्वेयर सहित कई अनुभवी एवं तकनीकी जानकार हैं.

  • शहर समेत डेमोटांड़ इंडस्ट्रियल एरिया में आज बाधित रहेगी बिजली

    हजारीबाग के शहरी समेत डेमोटांड़ इंडस्ट्रियल एरिया में 28 नवंबर को बिजली बाधित रहेगी. विद्युत कार्यपालक अभियंता पीएन सिंह ने कहा कि शहर के फीडर नंबर-तीन से सुबह सात से दस बजे तक बिजली बाधित रहेगी.

  • भ्रष्ट अधिकारियों पर सरकार ने की कार्रवाई, हजारीबाग के टैक्स अफसर समेत 21 जबरन हुए रिटायर

    नयी दिल्ली : सरकार ने भ्रष्ट अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखाने के अभियान के पांचवें चरण में हजारीबाग के टैक्स अधिकारी समेत आयकर विभाग के 21 अधिकारियों को समय से पहले रिटायर कर दिया है. वित्त मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने केंद्र सरकार के कर्मचारियों की सेवा नियमावली के तहत अधिकारियों को भ्रष्टाचार और दूसरे आरोपों में अनिवार्य सेवानिवृत्ति पर भेज दिया है. इस बार जिन अधिकारियों को निकाला गया है, उनमें सीबीडीटी के मुंबई कार्यालय के तीन और ठाणे के दो अधिकारी शामिल हैं.

  • सभी धर्मों का सम्मान संविधान की खूबसूरती

    आइसेक्ट विश्वविद्यालय में संविधान दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कुलसचिव डॉ मुनीष गोविंद, डीन एकेडमिक डॉ विनोद कुमार, सीता राम शर्मा, डॉ रूद्र नारायण, एसएनके उपाध्याय, डॉ श्वेता सिंह ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की. कुलसचिव डॉ मुनीष गोविंद ने कहा कि 26 नवंबर को पूरे भारत वासियों के लिए अहम दिन माना जाता है.

  • संविधान दिवस पर शपथ ग्रहण समारोह

    न्यू वेलफेयर युवा क्लब परतकोला एवं नेहरू युवा केंद्र की ओर से संविधान दिवस पर शपथ ग्रहण समारोह मनाया गया. अध्यक्ष कैलाश यादव ने सभी युवाओं को शपथ दिला देश के संविधान एवं कर्तव्य के प्रति कृतज्ञ रहने की प्रतिज्ञा दिलायी.

  • शादी का झांसा देकर यौन शोषण, युवक फरार

    इचाक के धवइया गांव की एक युवती ने गढ़वा जिले के युवक परवेज खान (पिता-इस्लाम खान) पर एक वर्ष से शादी का प्रलोभन देकर यौन शोषण का आरोप लगाया है. आवेदन के अनुसार बाद में उसने शादी से इंकार कर दिया. आवेदन के अनुसार दोनों में फोन पर दोस्ती हुई. कुछ दिन बाद युवक ने युवती को निर्मल महतो पार्क-हजारीबाग बुलाया.

  • लोकतंत्र की मजबूती के लिए हर हाल में करें मतदान

    प्रभात खबर का वोट करें देश गढ़ें अभियान के तहत जागरूकता रथ मंगलवार को हजारीबाग पहुंचा. शहर में भ्रमण के बाद संत कोलंबा कॉलेज के समीप झिंझरिया पुल के पास कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं अपराध नियंत्रण आयोग संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजदेश रतन ने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए प्रत्येक युवा मतदान करें. युवाओं के मतदान से ही लोकतंत्र को मजबूत बनाया जा सकता है.

  • झारखंड विस चुनाव 2019 : बरकट्ठा सीट से एक प्रत्याशी का नामांकन रद्द, तीन विचाराधीन

    बरकट्ठा विधानसभा सीट के एक प्रत्याशी का नामांकन स्क्रूटनी के बाद रद्द कर दिया गया. जबकी तीन उम्मीदवारों के नामांकन को जांच के बाद विचाराधीन रखा गया है.

  • बरही : सीपीआइ प्रत्याशी दिगंबर गिरफ्तार

    बरही : बरकट्ठा विधानसभा क्षेत्र के भाकपा प्रत्याशी दिगंबर कुमार मेहता को बरही अनुमंडल कार्यालय के बैरियर गेट के पास इचाक थाना प्रभारी नंदकिशोर दास ने गिरफ्तार कर लिया. दिगंबर मेहता सोमवार को नामांकन करने के लिए बरही एसडीओ कार्यालय परिसर में प्रवेश कर रहे थे. गिरफ्तार होने के कारण दिगंबर मेहता नामांकन नहीं कर पाये. जेल से ही उन्होंने नामांकन पत्र भरा. दिगंबर मेहता को गिरफ्तारी के बाद हजारीबाग व्यवहार न्यायालय में लाया गया. सदर अस्पताल में मेडिकल जांच के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया.

  • जमीन विवाद में बेटे ने की बाप की हत्या

    जमीन विवाद में बैजनाथ माली ने अपने पिता लालजी माली (65) को रॉड व लाठी से पीट पीट कर हत्या कर दी. घटना हजारीबाग जिले के कटकमसांडी थाना क्षेत्र के सारूगारू गांव में सोमवार को सुबह नौ बजे घटी.

  • दुष्कर्म मामले में अभियुक्त को 20 वर्ष की सजा

    नाबालिग से दुष्कर्म के एक अभियुक्त नीतेश कुमार मेहता को 20 वर्ष कैद की सजा सुनायी गयी है. यह निर्णय अपर सत्र न्यायाधीश रमेश कुमार के न्यायालय में सुनाया गया. निर्णय के मुताबिक अभियुक्त पर 10 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया गया है. जुर्माना की राशि नहीं देने पर एक वर्ष अतिरिक्त कारावास भुगतने का प्रावधान रखा गया है.

  • सड़क दुर्घटना में एक की मौत

    बड़कागांव थाना के बादम में धान लदे पिकअप वाहन की चपेट आने से चंद्र साहू (75) की मौत घटनास्थल पर हो गयी. ग्रामीणों ने बताया कि सुबह में चंद्र साह शौच के लिए नदी की ओर जा रहे थे.

  • दलबदल : हजारीबाग का इतिहास पुराना, इस बार नजरें मांडू व बरही पर

    हजारीबाग की राजनीति में नेताओं के दल-बदल का इतिहास काफी पुराना है. यह सिलसिला 1969 से चल रहा है. 2019 के विधानसभा चुनाव में हजारीबाग के मांडू और बरही विधानसभा क्षेत्र से दो विधायकों के पार्टी बदलने से एक बार फिर हजारीबाग जिला चर्चा में आ गया. इसमें मांडू से झामुमो विधायक जयप्रकाश भाई पटेल और बरही से कांग्रेस विधायक मनोज यादव भाजपा में चले गये. यहां चुनाव नजदीक आते-आते दल-बदल शुरू हो जाता है. इससे पहले भी कई विधायकों ने दल बदला है और बागी होकर चुनाव लड़ा.

  • कांग्रेस की हैट्रिक को भाजपा ने रोका, फिर हैं दोनों के प्रत्याशी आमने-सामने, जानें हजारीबाग विधानसभा क्षेत्र का लेखा-जोखा

    2014 में भाजपा के मनीष जायसवाल ने 2005 व 2009 के चुनावों में कांग्रेस की लगातार दो जीत पर ब्रेक लगायी थी. इस बार भाजपा ने मनीष जायसवाल व कांग्रेस ने डॉ आरसी प्रसाद पर दांव लगाया है. हजारीबाग सीट 1951 में डबल कंस्टीच्युऐंसी के रूप में अस्तित्व में आयी थी. तब हजारीबाग सदर (सामान्य) सीट से राजा पार्टी जनक्रांति दल के कामाख्या नारायण सिंह और रामगढ़ (रिजर्व) सीट से मास्टर बिगन राम चुनाव जीत कर पहले विधायक बने थे. मतदान के बाद मतगणना 1952 में पूरा हुआ था.

  • तीर-धनुष का रहा है बोलबाला, विधायक को मिली है कमल खिलाने की जिम्मेदारी, जानें मांडू विधानसभा क्षेत्र का लेखा-जोखा

    हजारीबाग : मांडू विधानसभा क्षेत्र से आज तक भाजपा ने चुनाव नहीं जीता है. इस बार विधायक ही भाजपा की टिकट से चुनाव लड़ रहे हैं. पांच बार झामुमो के विधायक रहे स्वर्गीय टेकलाल महतो के छोटे पुत्र जयप्रकाश भाई पटेल भी दो बार झामुमो से विधायक रहे. अचानक उन्होंने पाला बदल लिया और भाजपा के साथ हो गये. भाजपा ने मांडू में कमल खिलाने की जिम्मेदारी भी छोटे पटेल को दे दी है. वहीं झामुमो ने उनके बड़े भाई रामप्रकाश पटेल को टिकट देकर मुकाबला में रोमांच ला दिया है. 1952 में मांडू विधानसभा सीट रामगढ़ रिजर्व विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत थी. 1957 में मांडू विधानसभा सीट अस्तित्व में आयी. उस समय गोमिया क्षेत्र इसी का हिस्सा था.

  • कार से 25 लाख का गांजा बरामद

    12 पेटी में थे एक क्विंटल 25 किलो गांजा मौके से कार चालक फरार, पुलिस की जांच बरकट्ठा : गोरहर थाना की पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध गांजा बरामद करने में सफलता हासिल की है.

  • पीछे से पहुंचे 40-50 लठैत, छुड़ा ले गये

    विष्णुगढ़ में शराब माफियाओं का पांव इतना पसर चुका है कि वे अब प्रशासन को भी चुनौती देने में पीछे नहीं हट रहे हैं. 19 नवंबर की रात उत्पाद विभाग के अधिकारियों ने शराब के अवैध धंधे में लिप्त दो कारोबारियों को पकड़ा, जिसे बाद में माफिया उनके पास से जबरन छुड़ा ले गये. घटना विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र के बनासो गांव की है.

  • कुंठित हो रही है खिलाड़ियों की प्रतिभा

    बड़कागांव प्रखंड में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है, लेकिन जर्जर खेल के मैदान के कारण इनकी प्रतिभा कुंठित हो रही है. खिलाड़ियों के पास संसाधनों की भी कमी है. नतीजा खिलाड़ी प्रखंड में ही घूंट रहे हैं. इन पर अब तक किसी ने ध्यान नहीं दिया है. उबड़-खाबड़ मैदान में खिलाड़ी चोट के शिकार हो रहे हैं.

  • बरकट्ठा के ग्रामीणों को नहीं मिल रहा है पेयजल आपूर्ति और स्वास्थ्य योजनाओं का लाभ

    बरकट्ठा में पेयजल आपूर्ति योजना का लाभ नहीं मिलना और स्वास्थ्य विभाग में संसाधनों की कमी इस बार चुनावी मुद्दा बन सकता है. ग्रामीणों को नेताओं से अब तक विकास के नाम पर सिर्फ आश्वासन मिलता है. इस विस चुनाव को लेकर यहां के ग्रामीणों ने अपनी बातों को रखा.

  • दो प्रत्याशियों ने किया नामांकन

    हजारीबाग सदर विस (25) सीट के लिए मंगलवार को एक व्यक्ति ने नामांकन पर्चा दाखिल किया. जगदीशपुर के जयकुमार ने निर्वाची पदाधिकारी मेघा भारद्वाज व सहायक निर्वाची पदाधिकारी अमित भगत के समक्ष नामांकन पर्चा दाखिल किया है. वहीं इस सीट के लिए चार लोगों ने नामांकन पर्चा खरीदा.

  • आरसी मेहता कल करेंगे नामांकन

    हजारीबाग सदर विस क्षेत्र से महागठबंधन के प्रत्याशी डॉ आरसी प्रसाद 21 नवंबर को नामांकन पर्चा दाखिल करेंगे. इसकी जानकारी प्रेस वार्ता में कांग्रेस जिलाध्यक्ष अवधेश सिंह ने दी. उन्होंने बताया कि नामांकन में प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव के अलावा राजद व झामुमो के प्रदेश एवं जिलाध्यक्ष शामिल होंगे.

  • आजसू के कई कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल

    आजसू के कई कार्यकर्ता मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो गये. बरही से कांग्रेस उम्मीदवार अकेला यादव ने सभी का माला पहनाकर स्वागत किया. कार्यकर्ताओं ने कहा कि अके

  • सदर बनेगा आदर्श विस सीट: मनीष

    सदर विस भाजपा प्रत्याशी मनीष जायसवाल ने मंगलवार को कटकमसांडी पूर्वी क्षेत्र के सात पंचायतों का दौरा किया. वह पबरा, कंचनपुर, लुपुंग, खूंटरा, कंडसार, बरगड्डा, मायापुर, हरीना, पबरा, हेदलाग, कंचनपुर, असधिर, लुपुंग, सुलमी आदि गांव गये और समर्थन मांगा. कई स्थानों पर उनका स्वागत हुआ.

  • सुरक्षा पदाधिकारियों ने बरामद किया कोयला

    अरगडा क्षेत्र की विभिन्न परियोजनाओं से इन दिनों कोयले की चोरी हो रही है. इससे सीसीएल का आर्थिक नुकसान हो रहा है. सुरक्षा पदाधिकारियों ने अभियान चला कर अरगडा क्षेत्र की सिरका परियोजना से काफी मात्रा में कोयला बरामद किया है. इस कोयले को डिपो में रखवा दिया गया है.

  • राजा के बाद वामपंथियों ने बनायी थी पैठ भाजपा की सीट पर सेंध लगायी कांग्रेस, जानें बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र का लेखा-जोखा

    हजारीबाग : बड़कागांव विधानसभा सीट कृषि क्षेत्र से औद्योगिक क्षेत्र के रूप में बदल गयी है. भाजपा आजसू गठबंधन टूटने से दोनों दल के प्रत्याशी चुनावी मैदान में होंगे. 2014 में एनडीए से आजसू पार्टी चुनाव लड़ कर कांग्रेस से मात्र 411 वोट से हारी थी. इस बार आजसू से रोशनलाल चौधरी प्रत्याशी हैं.

  • बिना अनुमति के राजनीतिक दल कर रहे हैं प्रचार

    विधानसभा चुनाव में राजनीतिक दल धारा 144 का उल्लंघन कर रहे हैं. हजारीबाग जिले में नौ नवंबर से छह जनवरी तक जिला प्रशासन ने धारा 144 लगा रखी है. इसके बावजूद विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में बिना अनुमति की रैली, नुक्कड़ सभा, बैठक समेत कई राजनीतिक कार्यक्रम आयोजित किये

  • पांच धर्म बहनों ने प्रथम व तीन ने अंतिम मन्नत पूरी की

    हॉली क्रॉस ट्रेनिंग चर्च में पांच धर्मबहनों ने प्रथम मन्नत व तीन ने अंतिम मन्नत पूरी की. बिशप आनंद जोजो ने आयोजित अनुष्ठान में धर्म बहनों को संस्थान में शामिल किया. प्रथम म

  • खेल में भी अपनी पहचान बना रहे हैं बच्चे

    इंदिरा गांधी मेमोरियल कॉलेज में तीरंदाजी खेल का आयोजन किया गया. इस दौरान कॉलेज में तीरंदाजी की कक्षा शुरू करने का निर्णय लिया. इस खेल का नेतृत्व आर्चरी आशीष कुमार ने किया. सचिव दीपक विश्वकर्मा ने कहा कि इंदिरा गांधी मेमोरियल कॉलेज के विद्यार्थी पढ़ाई के साथ-साथ खेल में भी अपनी पहचान बना रहे हैं.

  • हजारीबाग : वाहन जांच के दौरान 1.40 लाख बरामद

    हजारीबाग : चौपारण स्थित चोरदाहा चेकपोस्ट के पास जीटी रोड पर वाहन जांच के क्रम में पुलिस ने रविवार को एक निजी वाहन से 1.40 लाख रुपये नकद बरामद किये. गुरुवा (बिहार) से रांची जा रहे वाहन से एसएसटी टीम ने रकम पकड़ी. राशि वाहन के डैशबोर्ड में छुपा कर रखी गयी थी. रांची निवासी रंजीत कुमार ने बताया कि वह ससुराल से पैसे लेकर रांची लौट रहे थे.

  • कांग्रेस के विधायक अब भाजपा के प्रत्याशी भाजपा के पूर्व विधायक कांग्रेस के प्रत्याशी, जानें बरही विधानसभा क्षेत्र का लेखा-जोखा

    हजारीबाग : बरही विधानसभा सीट से सबसे अधिक सात बार कांग्रेस की जीत हुई है. छह बार जनक्रांति दल राज घराना के उम्मीदवार जीते हैं. वहीं सीपीआइ और भाजपा को एक एक बार जीत मिली है. बरही सीट से भाजपा को एक बार जीत दिलानेवाले उमाशंकर अकेला इस बार कांग्रेस के उम्मीदवार हैं.

  • चौपारण में चार लोगों ने युवक पर किया धारदार हथियार से हमला, हालत गंभीर

    प्रखंड के जवनपुर में पान गुमटी पर पान खाने गये युवक पर धारदार हथियार से चार युवकों ने हमला कर दिया. घटना में मो शेराज अंसारी 30 वर्ष पिता मो मुस्लिम मियां गम्भीर रूप से घायल हो गया. युवक के सिर और शरीर में गम्भीर रूप चोट आयी है. उसे इलाज के लिए सामुदायिक अस्पताल में भर्ती किया गया. जहां से इलाज के बाद उसे बेहतर इलाज के हजारीबाग भेज दिया गया.

  • बरकट्ठा में बगावत पर उतरे भाजपा के पूर्व विधायक, पार्टी छोड़ निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान

    बरकट्ठा के पूर्व भाजपा विधायक अमित कुमार यादव टिकट नहीं मिलने से पार्टी से खास नाराज चल रहे हैं. उन्‍होंने पार्टी से अलग होकर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है.

  • पार्टियों की अहमियत के बजाये बरकट्ठा सीट पर लोकल फैक्टर पर ही होता है हार-जीत का फैसला

    बरकट्ठा सीट पर स्थानीय समीकरण का ही बोलबाला रहा है. भाजपा ने इस बार झाविमो से भाजपा में जानेवाले जानकी यादव को प्रत्याशी बनाया है. पिछली बार दूसरी नंबर पर रहनेवाले अमित यादव ने इसका विरोध कर दिया है. बरकट्ठा विधानसभा 1977 में बना. इससे पहले बरकट्ठा और इचाक प्रखंड बरही विधानसभा का हिस्सा थे.यहां एकीकृत जनता पार्टी, जन संघ कोटे से सुखदेव नायक पहले विधायक बने. 1980 में राजा पार्टी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुईं राजमाता ललिता राजलक्ष्मी को किसान नेता भुवनेश्वर प्रसाद मेहता ने हराया था.

  • होमगार्ड को पीटा, पोस्टर चिपकाया, की फायरिंग

    चरही रेलवे साइडिंग में 14 नवंबर की देर रात लगभग एक बजे उग्रवादी संगठन टीपीसी के एक दर्जन हथियारबंद सदस्यों ने धावा बोला और आधे घंटे तक उत्पात मचाया. इस दौरान रेलवे साइडिंग में कार्यरत होमगार्ड महावीर महतो की पिटाई की, सुरक्षा गार्ड सेंटर रिसिविंग प्वाइंट में धमकी भरा पोस्टर चिपकाया.

  • माहुरी वैश्य समाज अजीत को करेगा सम्मानित

    कौन बनेगा करोड़पति के 60वें एपिसोड में एक करोड़ की राशि जीतनेवाले अजीत कुमार को माहुरी वैश्य समाज सम्मानित करेगा. जिलाध्यक्ष अरुण चरण पहाड़ी ने कहा कि अजीत कुमार माहुरी समाज के लिए गौरव हैं.

  • गरीबी व बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं बड़कागांव मध्य पंचायत के ग्रामीण

    बड़कागांव प्रखंड के दलित बहुल पंचायत बड़कागांव मध्य राज्य स्थापना के 19 साल गुजर जाने के बाद भी गरीबी और बेरोजगारी का दंश झेल रहा है. बड़कागांव में कई कोयला खदान हैं. इन खदानों में पंचायत के लोगों ने रोजगार के लिए आवेदन दिया, लेकिन रोजगार नहीं मिला. सिर्फ चार प्रतिशत लोग ही यहां रोजगार से जुड़ पाये.

  • पांच साल बाद भी एप्रोच रोड से नहीं जुड़ पाया जमुनिया नदी पर बना पुल

    विष्णुगढ़-गोमिया रोड स्थित जमुनिया नदी पर बना पुल अब तक एप्रोच पथ से नहीं जुड़ पाया है. यह पुल बोकारो पथ मंडल द्वारा लगभग दो करोड़ रुपये की लागत से बना है. पुल के बने लगभग चार वर्ष हो गये, लेकिन ग्रामीणों को इसका लाभ नहीं मिल पाया है.

  • निःशुल्क हृदय और मधुमेह जांच शिविर

    एचजेडबी आरोग्यम हॉस्पिटल की ओर से हॉस्पिटल परिसर, झील परिसर और सीआरपीएफ कैंप में विश्व मधुमेह दिवस के मौके पर निःशुल्क मेगा चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में आरोग्यम हॉस्पिटल परिसर में रांची के चिकित्सक डॉ केसी लाल और आरोग्यम हॉस्पिटल के फिजिशियन डॉ राकेश रो

  • कुएं में मिला मां-बेटी का शव

    थाना क्षेत्र के हरली गांव में घरेलू विवाद के बाद गोपाल कुमार की पत्नी रिंकी कुमारी अपनी ढाई