• सुबह धूप ने दी राहत, तो दोपहर में बादलों ने जमाया कब्जा

    गोपालगंज : कश्मीर के पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फबारी का असर गोपालगंज समेत उत्तर बिहार के लोगों को भी झेलना पड़ रहा है. मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. गुरुवार की सुबह में ही सूर्य ने अपने होने का एहसास कराया. दोपहर तक गुनगुनी धूप मौसम के बसंत के ओर बढ़ने का संकेत देने लगी.

  • बाइक को बचाने में टेंपो पलटा, 12 छात्र घायल

    कुचायकोट : स्थानीय थाना क्षेत्र के भठवां पेट्रोल पंप के समीप एनएच 28 पर गुरुवार को एक बाइक सवार को बचाने में छात्रों से भरा टेंपो पलट गया. इस घटना में एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हुआ, जबकि एक दर्जन से अधिक छात्रों को चोटें आयीं. घायल सभी छात्र काफी देर तक घटनास्थल पर रोते-बिलखते रहे. इसके बाद मौके पर पहुंचे अभिभावक अपने बच्चों को ले गये.

  • पुलिस टीम पर शराब माफियाओं का हमला, एक हमलावर धराया

    गोपालगंज : भोरे के बाद मांझा थाने की पुलिस टीम पर शराब माफियाओं ने हमला कर दिया. इस हमले में थानेदार मामूली रूप से घायल हो गये. हालांकि पुलिस ने एक हमलावर को घर से गिरफ्तार कर लिया. घटना मांझा थाने के कोईनी गांव की है.

  • हादसा: ट्रक ने ट्रैक्टर में मारी टक्कर, किसान की गयी जान

    मांझा : मांझा थाने के मुजौना गांव में गुरुवार को ट्रैक्टर पर गन्ना लोड करने के दौरान ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी. इस हादसे में बिजली पोल व हाइटेंशन तार गिर गया, जिससे ट्रैक्टर पर गन्ना लोड कर रहा ड्राइवर करेंट की चपेट में आ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि एक अन्य किसान रामानंद राम घायल हो गया. मृतक गन्ना किसान फुलवरिया गांव का जगदेव भगत (55) बताया गया है.

  • 19 जनवरी को खुले रहेंगे सभी स्कूल, डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों की छुट्टी रद्द

    गोपालगंज :मानव शृंखला को लेकर 19 जनवरी को जहां जिले के सभी सरकारी स्कूल खुले रहेंगे, वहीं डॉक्टरों व स्वास्थ्यकर्मियों की छुट्टी रद्द रहेगी. मानव शृंखला पूर्वाह्न 11:30 बजे से 12:00 बजे तक बनायी जानी है. मध्याह्न भोजन योजना के डीपीओ धनंजय कुमार ने स्कूल खोलने से संबंधित पत्र सभी बीइओ, प्रखंड साधनसेवी मध्याह्न भोजन योजना व सभी स्कूलों के हेडमास्टरों को दिया है. डीपीओ ने बताया है कि बच्चे स्कूल में नौ बजे तक उपस्थित होंगे. उन्हे 10:30 बजे तक मध्याह्न भोजन करा देना है.

  • कार्रवाई : गैंगस्टर व पूर्व मुखिया की हत्या के बाद हटाये गये मीरगंज के थानेदार

    मीरगंज : मीरगंज में दिनदहाड़े हुए सीवान के गैंगस्टर राजकुमार शर्मा व पूर्व मुखिया अरुण कुमार सिंह की हत्या के बाद थानेदार पर गाज गिर गयी. पुलिस कप्तान मनोज कुमार तिवारी ने गुरुवार को थानेदार मुकेश कुमार पर कार्रवाई करते हुए अपने कार्यालय में योगदान करने का निर्देश दिया है.

  • कृषि योजनाओं का प्रसार करें अधिकारी

    हथुआ : हथुआ अनुमंडल स्तरीय दो दिवसीय कृषि यांत्रिकीकरण मेले का उद्घाटन अनुमंडल परिसर के उद्यान नर्सरी में आयोजित किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में किसान खरीदारी के लिए उमड़ पड़े. किसानों ने कृषि यंत्रों की जानकारी ली, साथ ही आधुनिक कृषि के गुर सीखे.

  • बच्चों के विवाद में खूनी संघर्ष, तीन लोग गंंभीर रूप से घायल

    फुलवरिया : श्रीपुर ओपी क्षेत्र के श्रीपुर खास गांव में गुरुवार की सुबह बच्चों के विवाद में खूनी संघर्ष हो गया. इसमें तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. आसपास के ग्रामीणों द्वारा सभी घायलों को मरछिया देवी रेफरल अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया. घायलों में मोहन प्रसाद साह, उसकी पत्नी मनु देवी व पुत्र मुन्ना कुमार शामिल हैं.

  • गोपालगंज : बाइक को बचाने के चक्कर में स्कूली बच्चों से भरा टेंपो पलटा, 12 घायल

    गोपालगंज : बिहार में गोपालगंज के कुचायकोट में स्थानीय थाना क्षेत्र के भठवां पेट्रोल पंप के समीप एनएच 28 पर गुरुवार को एक बाइक सवार को बचाने के चक्कर में स्कूल बच्चों से भरा टेंपो पलट गया. इस घटना में एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हुआ. जबकि, एक दर्जन से अधिक बच्चों को चोटें आयीं. घायल बच्चा व जिन्हें चोटें आयी थीं, वे बच्चे काफी देर तक घटनास्थल पर रोते-बिलखते रहे. इसके बाद मौके पर पहुंचे अभिभावक अपने बच्चों को अपने साथ ले गये.

  • दूसरी पत्नी के विवाद में गले में फंदा लगाकर शादीशुदा युवक ने दे दी जान

    गोपालगंज : बिहार में गोपालगंज के हथुआ में स्थानीय थाने के यादोपिपरा गांव में एक शादीशुदा युवक ने प्रेम प्रसंग में फांसी लगा कर खुदकुशी कर ली. आनन- फानन में परिजनों ने पुलिस को बिना सूचना के युवक के शव का दाह-संस्कार कर दिया. मृत युवक विंदा मांझी का पुत्र राकेश मांझी बताया गया है.

  • बिहार : शराब के नशे शख्स ने में नौ वर्षीय बच्ची को घोंपा चाकू, प्राथमिकी दर्ज

    गोपालगंज : बिहार में गोपालगंज के कटेया में शराब के नशे में एक व्यक्ति ने नौ वर्षीया बच्ची को चाकू घोंप जख्मी कर दिया. इस मामले में बच्ची के पिता व थाना क्षेत्र के भगवानपुर गांव निवासी पारस साह ने प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • टुड़ीगंज से बक्सर स्टेशन आने में आसनसोल मुंबई एक्सप्रेस को लग गये चार घंटे, परेशानी

    बक्सर : टुड़ीगंज से बक्सर आने में अप आसनसोल-मुंबई एक्सप्रेस को आने में चार घंटे समय लग गये. बिहार पुलिस की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों ने आसनसोल-मुंबई एक्सप्रेस को पैसेंजर ट्रेन से भी बदतर बना दिया. परीक्षार्थियों ने आसनसोल-मुंबई एक्सप्रेस को टुड़ीगंज से बक्सर आने में कई बार चेनपुलिंग कर ट्रेन को रोक दिया था.

  • पहाड़ों पर बर्फबारी, बफीर्ली हवाओं से कांप रहा उत्तर बिहार

    गोपालगंज : पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फबारी के कारण बर्फीली हवाओं ने गोपालगंज समेत पूरे उत्तर बिहार को कपा रहा. सुबह कोहरा और गलन का दौर जारी है. सुबह और शाम को गलन के बीच चलने वाली ठंडी हवाओं से वातावरण में भी गलन घुली हुई है.

  • सरसों पर लगी बादलों की नजर, किसानों की बढ़ी चिंता

    गोपालगंज : तेलहन की फसल पर बादलों की नजर है. ऐन वक्त सरसों पर लाही इस कदर पड़ी कि किसानों के होश उड़ गये हैं. खेत में अब तोरिया भी फूलों से लदी है. धूप न होने से फसलें बर्बाद होने के कगार पर हैं. कोहरा के कारण दाने नहीं ले पा रही. किसान व्याकुल है. चिंता में भोजन हलक के नीचे उतर रहा है न पानी.

  • ऑडिट नहीं कराने वाले मुखिया व पंचायत सचिवों पर गिरेगी गाज

    गोपालगंज : अब तक ऑडिट कार्य नहीं कराने वाले पंचायतों के मुखिया व पंचायत सचिवों पर प्रशासन की गाज गिरेगी. जिसकी तैयारी जिला पंचायत शाखा के द्वारा शुरू कर दी गयी है. पंचायती राज विभाग के द्वारा सभी पंचायतों के ऑडिट कराये जाने का निर्देश दिया गया था. विभाग के निर्देश पर डीएम अरशद अजीज के द्वारा सभी बीडीओ को पंचायत समिति, ग्राम पंचायत, ग्राम कचहरी व वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के द्वारा व्यय राशि का ऑडिट कराये जाने का निर्देश दिया गया है.

  • न पार्किंग रुकी ओर न दुकानों का स्थान बदला

    गोपालगंज : शहर को जाम से मुक्ति दिलाने के लिये नये नियम को लागू करने के लिये नगर पर्षद रविवार को ही जोरदार तैयारी की. सोमवार को सूचक बोर्ड लगे रहे, चौराहे पर खड़े पुलिस के जवान नियम भी बताते रहे, लेकिन 20 फीसदी लोग नियम मानकर यू टर्न तो लिये लेकिन 80 फीसदी ने नियम नहीं मानी.

  • आय से अधिक संपत्ति में भी फंसे हत्यारोपी चीफ इंजीनियर मुरलीधर, पत्नी के नाम से कारोबार

    पटना/गोपालगंज : ठेकेदार की हत्या के आरोप में फरार चल रहे जल संसाधन विभाग में मुख्य अभियंता मुरलीधर सिंह आय से अधिक संपत्ति के मामले में भी फंस गये हैं. इंजीनियर के खिलाफ जांच कर रही आर्थिक अपराध इकाई (इओयू) ने अभी तक की जांच में एक करोड़ 34 लाख 92 हजार 785 रुपये की अवैध कमाई पायी है. आरोपी फरार है.

  • सीवान के पेशेवर अपराधियों को सौंपी गयी थी हत्या की सुपारी

    मीरगंज : सीवान के चर्चित गैंगस्टर रहे राज कुमार शर्मा की हत्या में पुलिस को जांच में अहम सुराग मिले हैं. पुलिस ने इस मामले में पूछताछ के लिए पुलिस ने सीवान जिले के बड़हरिया थाने के रोहणा कला निवासी परशुराम सिंह उर्फ बेंचू सिंह के पुत्र अनिल सिंह को हिरासत में लिया है. हत्या का तार सीवान से ही जुड़े होने की बात सामने आ रही है.

  • बदला लेने के लिए पूर्व मुखिया की हुई हत्या

    मीरगंज : मटिहानी नैन के पूर्व मुखिया अरुण कुमार सिंह की गोली मारकर हत्या किये जाने के मामले में नया मोड़ आ गया है. हत्या के बाद पूर्व मुखिया की पत्नी अल्का देवी ने जदयू जिला महासचिव रहे स्व. उपेंद्र सिंह कुशवाहा के बेटे कौशल कुमार सिंह व चार अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है. उपेंद्र सिंह कुशवाहा की हत्या डेढ़ साल पहले मीरगंज में ही गोली मारकर कर दी गयी थी. इस मामले में अरुण कुमार सिंह को जेल जाना पड़ा था.

  • राम को वर रूप में पाने को सीता ने की मां पार्वती की पूजा-अर्चना

    थावे : जनकपुर की फुलवरिया में राम व सीता एक-दूसरे को अपलक निहार रहे थे. यह देख लक्ष्मण व सीता की सखियां मुस्करा रही थीं. काफी देर हो गई, तो सखियां सीता को लेकर मंदिर की ओर बढ़ चलीं. फिर भी सीता मुड़-मुड़ कर राम की ओर देख रही थीं, तो राम की नजर भी नहीं हटी थी.

  • चौकीदार-दफादार संघ की बैठक में िलये गये कई निर्णय

    गोपालगंज : सोमवार को राजेंद्र भवन में चौकीदार संघ की बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष दीनानाथ मांझी, प्रमंडलीय अध्यक्ष सारण कर रहे थे.बैठक में जिला शाखा, अंचल इकाई,अनुकंपा तथा सदस्यों ने भाग लिया.

  • हाइकोर्ट ने खजुरबानी कांड में सुनवाई पर लगायी रोक, जहरीली शराब पीने से हुई थी 19 लोगों की मौत

    पटना / गोपालगंज : खजुरबानी में जहरीली शराब से 19 लोगों की मौत के मामले में सिविल कोर्ट में सुनवाई पर हाइकोर्ट ने शुक्रवार को तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी. हाइकोर्ट के न्यायमूर्ति एस कुमार की अदालत ने अंगद प्रसाद की अर्जी पर बचाव पक्ष के वरीय अधिवक्ता यदुवंश गिरि की दलीलों को सुनने के बाद यह रोक लगायी है.

  • बूंदाबांदी के साथ पछुआ हवा ने कंपकपाया

    गोपालगंज : जम्मू-कश्मीर से वार्म फ्रंट आते ही उत्तर बिहार में इसका असर शुरू हो गया है. बुधवार की सुबह कोहरा और बादलों का मिला-जुला रूप सामने आया, तो वातावरण में गलन और घुल गयी. दिन चढ़ने के साथ ही कोहरा छंटा, मगर ठंडी हवाओं के जोर से लोग कांपते नजर आये. कुछ देर के लिए सुबह नौ बजे हल्‍की धूप भी खिली, मगर बादलों ने उसे कुछ इस तरह कैद किया कि बारिश तक आसमान काले बादलों से घिरा ही नजर आने लगा.

  • प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी व डॉक्टर में तनातनी

    उचकागांव : प्रखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ओपीडी में मरीज के पुर्जे पर चिकित्सक का नाम बदलने के विवाद में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी व डॉक्टर आपस में भिड़ गये. दोनों के बीच तनातनी से अस्पताल परिसर में अफरातफरी की स्थिति बन गयी. बताया जाता है कि बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के ओपीडी के मरीजों की जांच के लिए डॉ अरविंद कुमार बैठे थे.

  • अस्पताल में जच्चे-बच्चे की मौत के बाद बवाल

    गोपालगंज : कॉलेज रोड स्थित जनसेवा अस्पताल में जच्चा-बच्चे की मौत के बाद भड़के लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया. कॉलेज रोड को जाम कर नारेबाजी करने लगे. मौके पर पहुंची पुलिस को भी आक्रोश का सामना करना पड़ा. ग्रामीण सड़क पर टायर जलाकर आगजनी कर रहे थे. अस्पताल के कर्मी को बंधक बनाकर डॉक्टर को बुलाने की मांग पर अड़े रहे, जबकि शहर के प्रबुद्ध लोग उग्र लोगों को समझाने में जुटे हुए थे.

  • खेल प्रतियोगिताओं से शृंखला में भागीदारी को किया प्रेरित

    गोपालगंज : बुधवार को जिलास्तरीय खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन कर मानव शृंखला में लोगों की बड़ी भागीदारी के लिए प्रेरित किया गया गया. मिंज स्टेडियम में विभिन्न आयु वर्ग के फुटबॉल मैच खेले गये. इसमें गोपालगंज सदर, हथुआ, भोरे व बरौली की टीमें शामिल हुईं.

  • जल और पेड़ बचायेंगे, मानव शृंखला बनायेंगे

    गोपालगंज/पंचदेवरी : जिले में मानव शृंखला की तैयारियां तेज हो गयी हैं. शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक पूर्वाभ्यास किया जा रहा है. ''जल व पेड़ बचायेंगे, 19 जनवरी को मानव शृंखला बनायेंगे'' जैसे नार के साथ लोगों को प्रेरित किया जा रहा है. पंचदेवरी प्रखंड कार्यालय के सभागार में बुधवार को मानव शृंखला की सफलता को लेकर सभी विभागों के पदाधिकारियों व कर्मियों की बैठक हुई.

  • बड़ी भागीदारी को तैयार हैं साक्षरताकर्मी

    मांझा : मानव शृंखला में बड़ी भागीदारी को साक्षरताकर्मी तैयार हैं. वे दूसरों को भी शृंखला में शामिल होने के लिए प्रेरित कर रहे हैं. इसी क्रम में उत्क्रमित मध्य विद्यालय लोक शिक्षक केंद्र पर अखिल भारतीय साक्षर भारत मिशन महासंघ की बैठक कुंदन कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई. जिलाध्यक्ष राजू देवी ने कहा कि साक्षरताकर्मी खुद की भागीदारी के साथ नवसाक्षर महिला व पुरुषों को भी मानव शृंखला में भागीदारी प्रेरित कर रहे हैं.

  • मौसम : कोहरे में गलन बढ़ी, हाइवे की थमी रही रफ्तार

    गोपालगंज : पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के कारण गोपालगंज समेत उत्तर बिहार में ठंड की वापसी ने उनकी दिक्कत बढ़ा दी. मौसम में उतार-चढ़ाव का क्रम लगातार जारी है.

  • महिला की हत्या में दो आरोपितों का सरेंडर

    गोपालगंज : नगर थाने के तिरविरवां गांव में आपसी रंजिश के दौरान महिला की पीट-पीटकर हत्या के मामले में दो आरोपितों ने मंगलवार को कोर्ट में सरेंडर कर दिया. कोर्ट ने दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. सरेंडर करनेवाले दोनों आरोपित तिरविरवां गांव के राजेश्वर यादव तथा वाल्मीकि यादव बताये गये हैं.

  • तीन दर्जन से अिधक दुकानें हटायी गयीं, आठ दुकानों का सामान जब्त

    गोपालगंज : अतिक्रमण हटाओ अभियान के तीसरे दिन मंगलवार को नगर पर्षद की जेसीबी अस्पताल रोड में दौड़ी. नप ने तीसरे दिन मेगा अभियान चलाया. नप के अभियान को देख दुकानदारों में अफरा-तफरी मची रही, वहीं कई जगह अतिक्रमण हटाने को लेकर प्रशासन व अतिक्रमणकारियों के बीच बहस भी हुई. नोक-झोंक के बीच कानून का डंडा चला. शहर में लोगों को अब सहूलियत देने की कोशिश शुरू हो चुकी है.

  • यूपी-बिहार के हिस्ट्रीशीटरों की कुंडली तैयार करेगी पुलिस

    गोविंद कुमार, गोपालगंज : आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए अपराधियों पर नकेल कसने के लिए पुलिस हिस्ट्रीशीटरों की कुंडली तैयार करेगी. पुलिस इनका आपराधिक रिकॉर्ड खंगाल रही है. उन पर कितने केस हैं, वे अभी क्या कर रहे हैं, कहां रह रहे हैं, उनका परिवार कहां है.

  • 204 में महज 35 ने लगाया जिगजैग सिस्टम

    गोपालगंज : प्रदूषण का स्तर कम करने के लिए ईंट भट्ठों पर सरकार ने जिगजैग तकनीक लगाने का निर्णय लिया था.

  • अनदेखी : मांझा में बदहाल पुल पर हादसे की आशंका बढ़ी

    यह अब पूरी तरह से बदहाल हो गया है. इस सड़क पुल से दर्जनों गांव के लोग सीवान जिले में जाते हैं. पुल के जर्जर होने से यात्रियों पर खतरा मंडराता रहता है. इसकी बदहाली के कारण लोग पैदल चलने पर भी डरे-सहमे रहते हैं. हादसे की आशंका लोगों में हमेशा बनी रहती है.

  • नदी को मिलेगी गंदगी से मुक्ति किसानों के अब पूरे होंगे अरमान

    गोपालगंज : वह दिन दूर नहीं जब दिसंबर में शुरू हुई जल-जीवन-हरियाली योजना जिले में खासकर छाड़ी नदी के लिए मील का पत्थर साबित होगी. इस योजना ने नदी को लेकर लंबे अर्से से चल रहा प्रयास, कयास और इंतजार को समाप्त कर दिया है.

  • 10 हजार लेकर सात हजार रुपये पर हो रही थी बहाली

    पंचदेवरी : 10 हजार रुपये दीजिए और आपको सात हजार रुपये प्रतिमाह दिया जायेगा. बालबाड़ी में बच्चों को पढ़ाने के लिए आपकी नौकरी लगा दी जायेगी. सिर्फ ऐसा आश्वासन ही नहीं दिया जा रहा है, बल्कि कई गांवों में महिलाओं की बहाली भी कर दी गयी है. इसी तरह एक लड़की की बहाली करने पहुंचे कुछ लोगों से ग्रामीणों ने जब पूछताछ की, तो वे गाड़ी में बैठकर फरार हो गये. मामला कटेया थाना क्षेत्र के पंचदेवरी बाजार का है.

  • शिक्षक के घर डाकाकांड का खुलासा, युवक गिरफ्तार

    कटेया : पिछले साल कलुआड़ बगही गांव में शिक्षक के घर हुए डाकाकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवक कलुआड़ बगही गांव का ही परवेज अंसारी बताया गया है. पुलिस ने उसे मंगलवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

  • सिधवलिया के सभी हाइ व प्लस टू स्कूल बनेंगे मॉडल

    सिधवलिया : प्रखंड कार्यालय के सभागार में बैकुंठपुर विधानसभा क्षेत्र के सभी उच्च और उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों की बैठक मंगलवार को हुई. बैठक में विधायक मिथिलेश तिवारी और एसडीओ उपेंद्र पाल द्वारा सभी प्रधानाध्यापकों से विद्यालयों की स्थिति की जानकारी ली गयी.

  • सम्मान समारोह : पंचायत प्रतिनिधियों ने विधायक को किया सम्मानित

    हथुआ : 10 दिवसीय सम्मान समारोह के समापन के दिन कुचायकोट प्रखंड के टोला सिपाया, सलेहपुर, काला मटिहनिया व दुर्ग मटिहनिया पंचायतों के द्वारा विधायक अमरेंद्र कुमार पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय व जिप अध्यक्ष मुकेश पांडेय को फूल की माला पहना कर व शाल ओढ़ा कर सम्मानित किया गया. कुचायकोट विधानसभा क्षेत्र की 40 पंचायत के एक लाख मतदाताओं को सम्मानित करने पर मंगलवार को प्रतिनिधियों ने विधायक को सम्मानित किया.

  • धनंजय मिश्रा हत्याकांड में नहीं हुआ मामले का खुलासा

    गोपालगंज : चर्चित धनंजय मिश्रा हत्याकांड में पुलिस को अबतक कोई सुराग नहीं मिल सका है. कुचायकोट थाने में हत्या की प्राथमिकी दर्ज होने के बाद भी पुलिस वारदात का खुलासा नहीं कर सकी है. कुचायकोट के इसुआपुर निवासी धनंजय मिश्रा की हत्या 15 दिसंबर को घर से दुकान जाने के दौरान कर दी गयी थी. हत्या के बाद पुलिस को न तो अपराधियों का कोई सुराग मिल सका है और न ही ट्रैक्टर का पता चला सका है.

  • शादी के 25 साल बाद भी संतान नहीं होने पर पति ने किया ये काम, न्याय के लिए पत्नी ने लगायी गुहार

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में शादी के 25 साल बाद भी बच्चा नहीं जनने पर पति द्वारा पत्नी को प्रताड़ित करने के बाद दूसरी शादी रचा लिये जाने का मामला प्रकाश में आया है. मामला बैकुंठपुर थाने के गोरौली गांव की महिला की है. सुमंती देवी ने आरोप लगाया कि शादी 25 साल पहले सीवान के बसंतपुर थाने के पड़ौली गांव निवासी विजय रावत के साथ हुई थी. शादी के बाद दोनों के बीच कोई संतान नहीं हुआ. जिसके बाद प्रताड़ित कर पति ने महिला को घर से निकाल दिया और दूसरी शादी रचा ली.

  • दो दिन और रहेगा कोल्ड फ्रंट का असर, तापमान में होगी गिरावट

    गोपालगंज : कश्मीर के पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के कारण लगातार बदल रहे मौसम के बीच सोमवार की सुबह ठंड और हवा के बीच आसमान में बादल छाये रहे. लोगों को गलन से राहत नहीं मिली है. गोपालगंज में जम्मू-कश्मीर से कोल्ड फ्रंट आने से ठंड और बढ़ गयी. हालांकि अधिकतम तापमान दो दिनों से 16.6 डिग्री पर ही रुका हुआ है.

  • कमला राय कॉलेज में तोड़फोड़, आगजनी

    गोपालगंज : छात्र संघ चुनाव से पहले कमला राय कॉलेज उपद्रवियों का शिकार हो गया. सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों के नॉमिनेशन को रद्द कर दिया गया. स्क्रूटनी में गड़बड़ी पाये जाने के बाद चुनाव समिति ने यह कार्रवाई की है.

  • होम लोन लेकर जमा नहीं करने पर मकान सील

    गोपालगंज : भारतीय स्टेट बैंक से होम लोन लेकर मकान बनाने के बाद ऋण चुकता नहीं करना भारी पड़ गया. स्टेट बैंक ने ऋणधारी के मकान को जब्त कर लिया. उस मकान को सील करते हुए नीलामी की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी. इसी बीच जिला पार्षद नीरज कुमार उर्फ मुकुल राय की पहल पर बैंक ने एक और मौका ऋणी को देते हुए नीलामी प्रक्रिया को रोका है. बैंक ने कहा कि अब निर्धारित अवधि में ऋण की राशि जमा नहीं हुई तो मकान को नीलाम कर राशि की रिकवरी की जायेगी.

  • बाइक चोरी करते युवकों को बंधक बनाकर पीटा

    गोपालगंज : कौशल्या चौक के पास सोमवार को बाइक की चोरी करते दो युवकों को स्थानीय लोगों ने रंगे हाथ दबोच लिया. पकड़े गये युवकों की बंधक बनाकर बेरहमी से पिटाई की गयी. पकड़े गये दोनों युवक बार-बार अपना नाम व पता बदल रहे थे. युवकों का एक वीडियो भी स्थानीय लोगों ने बनाया है, जिसमें दोनों ने बाइक की चोरी करने की बात स्वीकार की है. दोनों युवक अपना पता कभी कुचायकोट के जलालपुर तो कभी सीवान जिले के बड़हरिया के निवासी बता रहे थे.

  • किचेन तक पहुंची महंगाई की आग, बिगड़ा बजट

    गोपालगंज : नये साल में एकाएक रोजमर्रे के सामान की कीमत बढ़ते ही घरों में किचकिच शुरू हो गयी है.

  • कटेया में जाम की समस्या की अनदेखी, झेल रहे परेशानी

    कटेया : स्थानीय बाजार में जाम की समस्या की अनदेखी वर्षों से की जा रही है. इससे राहगीरों के साथ लोग रोज परेशानी झेल रहे हैं. वहीं, व्यवसाय भी प्रभावित हो रहा है. बाजार में सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक बड़े वाहनों की नो इंट्री की बात कही जाती है.

  • वैदिक मंत्रोच्चार के बीच सफाई शुरू

    बरौली : प्रखंड की माधोपुर और कल्याणपुर पंचायतें सोमवार की अहले सुबह से ही भक्ति गीत तथा वैदिक मंत्र गूंजने लगी थे. सुबह के नौ बजते-बजते इन दोनों पंचायतों में अधिकारियों के पहुंचते ही गंगा माई की जय के नारे से वातावरण गूंज उठा तथा नदी की सफाई को लेकर उत्सुकता बढ़ गयी.

  • कटेया में हड़ताली डीलरों ने किया प्रदर्शन

    कटेया : अपनी मांगों को लेकर डीलरों ने सोमवार को प्रखंड कार्यालय के परिसर में सोमवार को प्रदर्शन किया व बाद में धरने पर बैठ गये. इस दौरान डीलरों ने सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की. डीलरों का कहना था कि जबतक सरकार उनकी मांग नहीं मान लेती, तबतक वे जनवितरण प्रणाली की दुकान नहीं खोलेंगे और नहीं राशन-केरोसिन का वितरण करेंगे.

  • रेप पीड़िता ने प्राथमिकी दर्ज करायी, यूपी भागा आरोपित

    भोरे : भोरे थाने के मध्य विद्यालय भानपुर में किशोरी के साथ हुए रेप के मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है. पीड़िता के बयान पर पुलिस ने भानपुर गांव के प्रद्दुमन कुशवाहा के पुत्र दिनेश्वर कुशवाहा उर्फ दहाड़ी को नामजद किया है.

  • शराबबंदी से गरीबों की बदल रही तस्वीर : पप्पू

    हथुआ : कुचायकोट विधानसभा क्षेत्र की 40 पंचायतों का दौरा कर लोगों की समस्याओं का समाधान किया जायेगा. वृद्धावस्था पेंशन, राशन कार्ड आदि की समस्याओं को दूर किया जायेगा.

  • मात्र 18 धूर जमीन के दाखिल खारिज को मांगे "1.20 लाख

    पंचदेवरी : पंचदेवरी में अंचल के कर्मियों के लिए रिश्वत की मांग आम बात हो गयी है.

  • कमला राय कॉलेज में तोड़फोड़, आगजनी

    गोपालगंज : छात्र संघ चुनाव से पहले कमला राय कॉलेज उपद्रवियों का शिकार हो गया. सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों के नॉमिनेशन को रद्द कर दिया गया. स्क्रूटनी में गड़बड़ी पाये जाने के बाद चुनाव समिति ने यह कार्रवाई की है.

  • होम लोन लेकर जमा नहीं करने पर मकान सील

    गोपालगंज : भारतीय स्टेट बैंक से होम लोन लेकर मकान बनाने के बाद ऋण चुकता नहीं करना भारी पड़ गया. स्टेट बैंक ने ऋणधारी के मकान को जब्त कर लिया. उस मकान को सील करते हुए नीलामी की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी. इसी बीच जिला पार्षद नीरज कुमार उर्फ मुकुल राय की पहल पर बैंक ने एक और मौका ऋणी को देते हुए नीलामी प्रक्रिया को रोका है.

  • स्कूल के टॉयलेट में नाबालिग लड़की से दुष्कर्म, घटना को अंजाम देने के बाद आरोपित हुआ फरार

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में रविवार की दोपहर भोरे में एक युवक ने बकरी चरा रही एक नाबालिग लड़की के साथ रेप किया. बकरी चरा रहे दूसरे बच्चों के शोर मचाने के बाद आरोपित युवक लड़की को छोड़ कर फरार हो गया. जिस स्कूल में इस घटना को अंजाम दिया गया, उससे कुछ ही दूरी पर पुलिस की जांच चौकी है. जैसे ही ग्रामीणों को इस घटना की जानकारी हुई, वे स्कूल पर पहुंच गये. साथ ही पूरे मामले की भोरे पुलिस को जानकारी दी गयी.

  • गोपालगंज: महिला की गला रेतकर हत्या

    बरौली (गोपालगंज) : बरौली थाने के प्यारेपुर भेड़िहर टोले में शुक्रवार रात गीता देवी (45) की घर से बुलाकर हत्या कर दी गयी. वारदात के बाद अपराधियों ने शव को खेत में फेंक दिया. मृतक महिला भुलाई गोड़ की पत्नी थी. पुलिस ने पति के बयान पर गांव के ही रामाकांत यादव और कुछ अज्ञात लोगों के अभियुक्त बनाया है. परिजनों ने आरोप लगाया कि रामाकांत यादव अक्सर घर आता-जाता था.

  • आज से और गिरेगा पारा, ठंड से राहत के आसार नहीं

    गोपालगंज : मौसम लगातार बदलाव की ओर है. शनिवार की सुबह धूप निकली. बूंदाबांदी के बाद धूप खिलते ही लोगों को राहत मिली. नौ बजते ही बादलों का कब्जा आसमान में हो गया. पूरे दिन सूर्यदेव व बादलों के बीच जंग चलती रही.

  • पाक नागरिक ने भारतीय बनकर बेच दी थी जमीन

    संजय कुमार अभय, गोपालगंज : पाकिस्तान के करांची शहर से टूरिस्ट वीजा पर गोपालगंज आये एक पाक नागरिक फर्जी कागजात यहां के लोगों के सहयोग से बनाकर इंडियन बन गया. उसने उचकागांव थाने के वृंदावन गांव का निवासी बनकर वोटर कार्ड, आधार व अन्य दस्तावेज बनाकर पूर्वजों के नाम की जमीन रजिस्ट्री कर दी.

  • ऑडिट कार्य में लापरवाही पर 14 बीडीओ से जवाब तलब

    गोपालगंज : ऑडिट कार्य में लापरवाही जिले के 14 बीडीओ को भारी पड़ गयी. डीएम अरशद अजीज के द्वारा पंचायत समिति, ग्राम पंचायत,ग्राम कचहरी एवं वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के द्वारा व्यय राशि का ऑडिट कराने का निर्देश दिया गया था. डीएम के द्वारा पांच बार स्मार पत्र दिये जाने के बाद भी किसी भी बीडीओ ने ऑडिट कार्य में रुचि नहीं ली जिसके कारण कार्य पूरा नहीं हो सका है. निर्धारित तिथि तक किसी भी पंचायतों का ऑडिट कार्य नहीं कराया गया.

  • गीता हत्याकांड : एक सप्ताह में होगा खुलासा, हत्या अवैध संबंध में हुई या ऑनरकिलिंग, जांच शुरू

    बरौली : बरौली थाने के प्यारेपुर भेड़ियार टोले में गीता देवी की हत्या के बाद पुलिस ने अलग-अलग बिंदुओं पर जांच शुरू कर दी है. परिजनों से पूछताछ करने के बाद दो बिंदुओं पर पुलिस की पड़ताल चल रही है. पुलिस की एक टीम अवैध संबंध को जोड़कर वारदात की जांच कर रही है, तो दूसरी टीम ऑनरकिलिंग के तार को जोड़कर हत्या की जांच कर रही है.

  • विकास की आंधी से विपक्षियों की बिगड़ी राजनीति : पप्पू

    हथुआ प्रदेश के मुखिया नीतीश कुमार के विकास की आंधी से विपक्षियों के राजनीतिक डगमगा गयी है. कुचायकोट विधानसभा क्षेत्र की गली-गली में विकास कार्य हो रहा है. नल जल योजना से लेकर पक्की नली-गली योजना से क्षेत्र का चहुंमुखी विकास हो रहा है. उक्त बातें कुचायकोट विधायक अमरेंद्र कुमार पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय व जिप अध्यक्ष मुकेश पांडेय ने 10 दिवसीय सम्मान समारोह के दौरान कहीं.

  • कटेया के नियामत गुरियांव में लाखों की संपत्ति व रुपये की चोरी

    पंचदेवरी : कटेया थाना क्षेत्र के नियामत गुरियांव में शुक्रवार की रात चोरों ने एक घर को खंगाल दिया. चोर लाखों की संपत्ति ले उड़े. घर वालों को इसकी भनक तक नहीं लगी. उन्हें घटना की जानकारी शनिवार की सुबह हुई. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच की. बताया जाता है कि नियामत गुरियांव निवासी जयराम सिंह कई वर्षों से विदेश में रहते हैं.

  • पाकिस्तान से धार्मिक यात्रा पर बिहार के गोपालगंज आये 173 लोगों का नहीं चल रहा पता, जानिए कैसे हुआ खुलासा

    गोपालगंज : पाकिस्तान से बिहार के गोपालगंज में धार्मिक यात्रा पर 25 वर्षों में 173 नागरिक आये, लेकिन इनके लौटने का साक्ष्य नहीं मिलने के कारण सुरक्षा एजेंसियां उनका डिटेल खंगालने में जुट गयी हैं. वर्ष 1990 से 2015 के बीच मिशनरी (धार्मिक यात्रा) वीजा पर गोपालगंज परिभ्रमण करने के लिए ये लोग पाकिस्तान के करांची व रावलपिंडी से आये थे. इनमें एक रूस व पांच उज्बेकिस्तान के रहनेवाले नागरिक भी शामिल हैं.

  • भाजपा नेता पर असामाजिक तत्वों का हमला

    आरा/सहार : जिले के सहार थाना क्षेत्र के खैरा गांव के समीप भाजपा नेता विजय राय पर असामाजिक तत्वों के द्वारा जानलेवा हमला किया गया, जिसमें भाजपा नेता बाल-बाल बच गये. हालांकि इस हमले में उनकी फॉर्च्यूनर गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गयी. घटना के बाद मौके पर अफरातफरी का माहौल काम हो गया. घटना की सूचना पाकर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच मामले की छानबीन में जुट गयी.

  • भाभी को छुरा मारने वाला आरोपित देवर गिरफ्तार

    पीरो : स्थानीय थाना क्षेत्र के पसौर टोला गांव में बुधवार की शाम रामावती देवी नामक एक महिला को को छुरा मारकर गंभीर रूप से जख्मी किये जाने का मामले में भीम चौधरी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया. बता दें कि पीरो थाना क्षेत्र के पसौर टोला गांव निवासी हरेराम चौधरी की पत्नी रामावती देवी और उसके देवर भीम चौधरी के बीच मामूली बात को लेकर बुधवार की शाम विवाद हो गया.

  • अब सुविधा एप पर मिलेंगी बिजली से संबंधित सभी जानकारियां

    राजीव कुमार सिंह, गोपालगंज : बिजली का नया कनेक्शन, बिजली बिल की विवरणी या फिर अन्य जानकारी के लिए अब कार्यालय का चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है. मोबाइल एप के माध्यम से जिले के उपभोक्ता घर बैठे अपना सभी काम आसानी से कर सकेंगे. डिजिटल इंडिया के तहत बिजली कंपनी भी पेपर लेस की ओर तेजी से कदम बढ़ा रही है. इस कड़ी में कंपनी ने उपभोक्ताओं के लिए मोबाइल एप ''सुविधा'' लांच की है.

  • देश-विदेश से पैसा मंगानेवाले आठ साइबर अपराधियों की पहचान, एक गिरफ्तार

    गोपालगंज : पुलिस ने देश-विदेशों से खाते में पैसा मंगानेवाले जिले के आठ साइबर अपराधियों की पहचान कर ली है. इनमें एक साइबर अपराधी को मांझा थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार साइबर अपराधी नगर थाने के चौराव गांव निवासी इरफान अली बताया गया है. पुलिस ने इसके पास से 15 विभिन्न बैंकों के एटीएम कार्ड और मोबाइल को बरामद किये हैं. इरफान ने पुलिस को पूछताछ के दौरान कई खुलासे किये हैं.

  • नववर्ष में फ्रॉड रोकने के लिए बदला बैंकों का नियम

    गोपालगंज : नये साल में जिले में विभिन्न बैंकों के नियम बदल गये. कई नियम ग्राहकों को राहत देनेवाले हैं. बैंकों ने साइबर फ्रॉड को रोकने के उद्देश्य से नियमों में बदलाव किया गया है. गोपालगंज जिले में प्रतिदिन तीन से चार ग्राहकों के साथ ठगी की जाती रही है. एसबीआइ की वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) बेस्ड एटीएम विड्रॉल सुविधा बुधवार को लांच हो गयी.

  • प्रधान न्यायाधीश के बंद आवास से चोरों ने लैपटॉप, नकदी उड़ायी

    गोपालगंज : नये साल के पहले दिन चोरों ने सिविल कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश के घर को खंगाल दिया. सरकारी आवास का ताला तोड़कर लैपटॉप, सरकारी आइपैड, कपड़ा, बर्तन, चार हजार रुपये नकदी सहित कीमती सामान की चोरी कर ली गयी.

  • अंबाला से पूर्णिया जा रही एक ट्रक शराब के साथ दो िगरफ्तार

    गोपालगंज : उत्पाद विभाग की पुलिस ने बलथरी चेकपोस्ट के समीप एनएच 28 से वाहन जांच के क्रम में अंबाला से पूर्णिया जा रही एक ट्रक शराब के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार तस्कर हरियाणा के अंबाला जिले के अघोरी गांव का मामचंद्र व ज्ञान सिंह हैं,

  • कोहरा छंटा, गलन ने नहीं छोड़ा साथ, लोग परेशान

    गोपालगंज : गुरुवार को कोहरा छंटते ही सूरज प्रकट हुए तो सर्दी से कुम्हलाये चेहरे खिलखिला उठे. सुबह से शाम तक गुनगुनी धूप का हर कोई आनंद लेता नजर आया. बादलों की आवाजाही से सूरज को कुछ व्यवधान हुआ, लेकिन सुबह से शाम तक मौसम का मिजाज राहत देने वाला रहा.

  • सेंटरों को सील करने के लिए नहीं गठित हुई टीम

    गोपालगंज : जिले में अवैध रूप से चल रहे पैथोलॉजी व अल्ट्रासाउंड सेंटरों को सील करने की कार्रवाई के लिए अबतक टीम गठित नहीं हुई. स्वास्थ्य विभाग की ओर से अवैध रूप से संचालित 106 सेंटरों को सील करने की सूची विभाग को भेजी गयी है, जिसकी कार्रवाई कागज पर ही चल रही है.

  • हत्याकांड के मुख्य आरोपित ने एसपी के समक्ष किया सरेंडर

    फुलवरिया : चर्चित धीरेंद्र हत्याकांड में फुलवरिया पुलिस कोयलादेवा स्थित हत्या के मुख्य आरोपित के घर पर कुर्की जब्ती की कार्रवाई शुरू की तो आरोपित ने एसपी मनोज कुमार तिवारी के आवासीय कार्यालय पर सरेंडर कर दिया. सरेंडर किये जाने की जानकारी पुलिस कप्तान ने थानेदार को देते हुए कार्रवाई को रोकने का आदेश दिया. एसपी का आदेश आते ही कार्रवाई को रोका गया.

  • समारोह : मानव शृंखला में शामिल होने की अपील

    हथुआ : हथुआ के समीप पेट्रोल पंप पर आयोजित नागरिक सम्मान समारोह में कुचायकोट विधायक अमरेंद्र कुमार पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय ने महिला, बुजुर्ग, युवा व बच्चों को सम्मानित करते हुए अपील की कि जन-जीवन- हरियाली के लिए 19 जनवरी को मानव शृंखला में शामिल होकर सरकार का समर्थन करना है. उन्होंने वोटरों की समस्याओं को गंभीरता से सुनी.

  • 14 जनवरी से चलेगा मिशन परिवार विकास अभियान

    हाजीपुर : राज्य में 14 जनवरी से मिशन परिवार विकास अभियान की शुरुआत होगी , जो 31 जनवरी तक चलेगा . यह अभियान दो चरणों में पूर्ण होगा. इसको लेकर राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार ने सभी जिलाधिकारी सहित सिविल सर्जन को पत्र भेज कर विस्तार से दिशा निर्देश दिया है .

  • बिहार : शराब से लदी स्कॉर्पियो ने जवान को कुचला, भागने के दौरान कंटेनर में मारी टक्कर, दोनों की हुई मौत

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में बरौली थाने के सलोना मोड़ के पास एनएच 28 पर मंगलवार की सुबह शराब से लदे स्कॉर्पियो ने बिहार पुलिस के बाइक सवार जवान को कुचल दिया. जिससे मौके पर ही जवान की मौत हो गयी. हादसे के बाद तेजी से भागने के दौरान स्कॉर्पियो के ड्राइवर ने कंटेनर में टक्कर मार दी. जिससे ड्राइवर की भी मौत हो गयी. वहीं स्कॉर्पियो में बैठा शराब का एक माफिया गंभीर रूप से घायल हो गया. मृतक जवान की पहचान छपरा जिले के मशरख थाने के बड़हरिया गांव निवासी नागेंद्र श्रीवास्तव के पुत्र मनोरंजन कुमार के रूप में की गयी, जबकि मृतक स्कॉर्पियो ड्राइवर की पहचान हरियाणा के सोनीपत जिले के खानपुर कला निवासी साहिल के रूप में की गयी.

  • जिले में कृषि व परिवहन की चार उपलब्धियां हमेशा रहेंगी याद

    गोपालगंज : वर्ष 2019 में जिले में कृषि और परिवहन की क्षेत्र में कई उपलब्धियां मिलीं. कुछ के अनुभव कड़वे रहे तो कुछ यादगार भी बने हैं, जिसे लंबे अर्से तक जिलावासी याद रखेंगे. कृषि के क्षेत्र में पहली बार 2019 में जिले के किसान का चयन अभिनव सम्मान के लिए किया गया, जो पूरे प्रदेश में जिले के लिए गर्व की बात रही. वहीं इनपुट अनुदान ने तो किसानों के हौसले में जान डाल दिया.

  • बर्फीली हवाएं बरपा रही कहर, तीन की मौत

    गोपालगंज : पहाड़ों से आ रही बर्फीली हवाएं कहर बन गयी है. गत 24 घंटे में तीन लोगों की मौत हो गयी है. ठंड को देखते हुए डीएम अरशद अजीज ने वर्ग एक से आठवीं कक्षा तक के सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों को दो जनवरी तक बंद करने का आदेश दिया है. डीएम ने बताया कि स्कूल में शिक्षक अपने समय पर पहुंचेंगे. छात्रों को छुट्टी दी गयी है.

  • 40 जगहों पर लगाये गये रिफ्लेक्टिव बोर्ड

    गोपालगंज : शीतलहर के साथ बढ़ रही वाहनों की दुर्घटना को रोकने के लिए शहर के चौक-चौराहों और डेंजर इंट्री प्वाइंट पर रिफ्लेक्टिव बोर्ड लगाये जा रहे हैं. शहर के ऐसे 40 डेंजर प्लाइंट का चयन किया गया है, जहां रिफ्लेक्टिव बोर्ड लगाये जा रहे हैं.

  • चौकीदारों को खीर-पुड़ी खिला कर फरार हुआ हत्या के आरोप में गिरफ्तार हरेराम

    गोपालगंज : जिले के कटेया थाने में हत्या के मामले में गिरफ्तार आरोपित ने सीजेएम कोर्ट में पेशी होने से पहले शहर के एक होटल में चौकीदारों को खीर-पुड़ी खिलाने के बाद चकमा देकर फरार हो गया. फरार आरोपित कटेया के नृपत छापर गांव का हरेराम लाल बताया जाता है. हत्यारोपित के फरार होने पर पुलिस के हाथ-पांव फूल गये. वहीं, मामले में नगर थाने में दोनों चौकीदार ने शिकायत दर्ज करायी है. नगर इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार राय का कहना है कि पुलिस मामले की शिकायत दर्ज कर आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. कटेया के थानेदार के अलावा पुलिस के वरीय अधिकारियों को भी इसकी सूचना दे दी गयी है.

  • बर्फीली हवा के पहुंचते ही बढ़ी कंपकपी, छाया कोहरा

    गोपालगंज : पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फबारी और बारिश के बीच गोपालगंज समेत पूरे उत्तर बिहार तक ठंड और गलन का स्‍तर बढ़ रहा है. बर्फीली हवाओं के कारण सुबह घना कोहरा भी छाया रहा. कड़ाके की ठंड लोगों को कंपकपा रही है. करीब आठ बजे के बाद कोहरा साफ होने पर धूप खिली, लेकिन गलन बनी रही.

  • जमीन विवाद को लेकर चली गोली, तीन घायल

    गोपालगंज : नगर थाने के अमवा नकछेद गांव में जमीन के पुराने मामले को लेकर मंगलवार को दो पक्षों के बीच गोलीबारी हुई. गोली लगने से दोनों पक्ष से तीन लोग घायल हो गये. घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां तीनों को मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया गया. घायलों में एक पक्ष से 28 वर्षीय डब्लू पाठक और 35 वर्षीय मुकेश पाठक शामिल हैं, जबकि दूसरे पक्ष से सत्येंद्र पाठक शामिल हैं. इस घटना के बाद पुलिस सदर अस्पताल व अमवां गांव में कैंप कर रही है.

  • हाजीपुर के ट्रैक्टरचालक को लूटपाट के दौरान अपराधियों ने मारी गोली

    गोपालगंज : थावे थाने के लोहरपट्टी गांव के पास सोमवार की देर शाम बाइक सवार अपराधियों ने ट्रैक्टरचालक को लूटपाट करने के बाद गोली मार दी. घायल चालक को थावे पुलिस ने सदर अस्पताल में भर्ती कराया,

  • सासामुसा चीनी मिल ने शुरू किया पेराई सत्र

    गोपालगंज : सासामुसा चीनी मिल में मंगलवार से पेराई सत्र की शुरुआत हो गयी. मिल के मालिक महमूद अली ने अपने हाथों गन्ना डालकर इस की शुरुआत की. इस वर्ष लगभग 35 लाख क्विंटल गन्ना पेराई का लक्ष्य है. 20 दिन लेट से पेराई शुरू होने के कारण किसान अब खूंटी गन्ना गिराकर गेहूं की बोआई नहीं पायेंगे.

  • जलजमाव से परेशान वार्डवासियों ने समाहरणालय के गेट पर किया प्रदर्शन

    गोपालगंज : मंगलवार को नगर के वार्ड नंबर एक के नागरिकों ने समाहरणालय गेट पर नगर पर्षद के खिलाफ प्रदर्शन किया तथा एसडीओ को अपनी समस्या का ज्ञापन सौंपा. वार्डवासी वार्ड में जलजमाव होने से आक्रोशित थे.

  • नगर पर्षद शहर में बनायेगा कन्वेंशन हॉल

    गोपालगंज : नये वर्ष में नगर पर्षद शहर में कन्वेंशन हॉल का निर्माण करायेगा. यह भवन टाउन हॉल के तौर पर होगा तथा इसे सम्राट अशोक भवन के नाम से जाना जायेगा. नप के अनुसार कन्वेंशन हॉल के निर्माण पर 2.5 करोड़ रुपये खर्च आने का अनुमान है. इसके लिए नप द्वारा स्थल चयन के साथ डीपीआर की प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है. भवन का निर्माण सदर प्रखंड कार्यालय परिसर के पास खाली पड़ी जमीन पर होना है, जिसके लिए एनओसी भी मिल गयी है.

  • महंत पर हमले के खिलाफ रोका हाइवे, किया प्रदर्शन

    सासामुसा : कुचायकोट प्रखंड के बेलबनवा स्थित ऐतिहासिक हनुमान मंदिर के परिसर में इश्कबाजी करने से मना करने महंत पर हमले से आहत इलाके भर के लोगों ने एनएच-28 को जाम कर दिया. आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ गये.

  • उपद्रव करनेवाले बख्शे नहीं जायेंगे : डीएम

    हथुआ/गोपालगंज : हथुआ अनुमंडल परिसर में सभी जनप्रतिनिधियों के साथ डीएम अरशद अजीज एवं एसपी मनोज कुमार तिवारी ने बैठक की. एसपी ने पंचायत प्रतिनिधियों एवं प्रबुद्ध लोगों से असामाजिक तत्वों द्वारा बिगाड़े जा रहे माहौल चर्चा करते हुए कहा कि जनप्रतिनिधियों की घर-घर में पकड़ होती है.

  • आज आधी रात को गिरजाघरों में अवतरित होंगे प्रभु यीशु

    गोपालगंज : शांति, सद्भाव, अमन, मुक्ति का संदेश लेकर स्वर्ग से प्रभु यीशु धरती पर मंगलवार की देर रात में अवतरित होंगे. बुधवार को क्रिसमस मनाया जायेगा. प्रभु यीशु के आगमन के साथ ही गिरजाघरों का घंटा गूंजने लगेगा.

  • पुजारी की पिटाई के मामले में सासामुसा का बिल्लू गिरफ्तार

    कुचायकोट : बेलबनवा स्थित हनुमान मंदिर के पुजारी जयप्रकाश दास की बेरहमी से पिटाई के मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है. पुजारी के बयान पर सासामुसा के बिल्लू प्रसाद व जादोपुर के ओलीपुर के अंशुलाल समेत पांच अज्ञात लोगों को अभियुक्त बनाया गया है.

  • मरीजों को नहीं भा रही हैं ऑनलाइन सेवाएं

    गोपालगंज : जिले के सरकारी अस्पतालों के ओपीडी में डॉक्टर से दिखाने के लिए ऑनलाइन नंबर लगाने की कवायद सुस्त पड़ गयी है. कहीं ऑनलाइन नंबर लगाने के बाद मरीजों के लिए सुविधाएं नहीं है, तो कहीं ऑनलाइन नंबर के बारे में स्वास्थ्यकर्मी को जानकारी नहीं है.

  • राज्य प्रदूषण नियंत्रण पर्षद ने चीनी मिल को दिया क्लियरेंस

    गोपालगंज : आर्थिक संकट से जूझ रही सासामुसा चीनी मिल को बिहार राज्य प्रदूषण पर्षद ने जांच के बाद क्लियरेंस दे दिया है. पर्षद से हरी झंडी मिलने के बाद पेराई सत्र की शुरुआत मंगलवार को होगी. फैक्टरी ने पेराई सत्र को शुरू करने के लिए अपनी तैयारियों पूरी कर ली है.

  • मोतिहारी के दो मोस्टवांटेड शराब के साथ गिरफ्तार

    गोपालगंज : उत्पाद विभाग की पुलिस ने मोतिहारी के दो मोस्टवांटेड को शराब भरी स्काॅर्पियो के साथ जादोपुर मोड़ से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के हत्थे चढ़े मोस्टवांटेड मोतिहारी के अजय कुमार व रंजन कुमार हैं.

  • थावे में 21 किमी में बनेगी मानव शृंखला, तैयारी शुरू

    थावे : मानव शृंखला बनाने की तैयारी को लेकर सोमवार को बीडीओ सुमन सिंह ने बैठक की. इसमें प्रखंड के मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक,जीविका व आंगनबाड़ी सहित प्रखंड के सभी विभागों के पदाधिकारी, प्रमुख,मुखिया, सरपंच, बीडीसी आदि शामिल हुए. बैठक में बताया गया कि आगामी 19 जनवरी को मानव शृंखला दो अलग-अलग मार्गों पर बनायी जायेगी, जिसकी लंबाई 21 किलोमीटर होगी. पहला मार्ग चौरांव से इटवा पुल तक तथा दूसरा मार्ग थावे बस स्टैंड से चितु टोला, गवंदरी, लोहरपटी होते हुए सीवान जिले की सीमा तक रहेगा.

  • पॉश मशीन फेल, लौटे लाभुक

    बरौली : प्रखंड में सभी डीलरों को नवंबर माह में पॉश मशीन दे दी गयी. साथ ही इसकी ऑपरेटिंग के लिए भी प्रशिक्षण दे दिया गया. नवंबर माह का राशन उपभोक्ताओं को पॉश मशीन से ही दिया गया. इधर दिसंबर माह का राशन उपभोक्ताओं को दिया जा रहा है, लेकिन राशन देने की रफ्तार काफी धीमी है. डीलर सुबह दुकान खोल कर बैठ रहे हैं.

  • बीबीएन कॉलेज में 63 लाख से बने स्टेडियम का उद्घाटन

    फुलवरिया : सूबे के समाज कल्याण मंत्री व हथुआ के विधायक रामसेवक सिंह ने बथुआ बाजार के समीप बालेपुर गांव में स्थित बाबा भूतनाथ महाविद्यालय के परिसर में सोमवार को नवनिर्मित खेल स्टेडियम का उद्घाटन किया. खेल स्टेडियम का निर्माण भवन निर्माण विभाग द्वारा 63 लाख 47 हजार सात सौ रुपये की लागत से कराया गया है.

  • चलती कार पर ईंंट-पत्थर से किया हमला, एक घायल

    फुलवरिया : स्थानीय थाना क्षेत्र के माड़ीपुर बाजार-वंशी बतरहां नहर पुल के मुख्य पथ पर संग्रामपुर रायमल गांव के समीप असामाजिक तत्वों ने चलती कार पर ईंट-पत्थर से हमला कर दिया, जिसमें कार के बीच में बैठे एक युवक का सिर फट गया. आगे बैठा चालक कुछ समझ पाता कि चोटिल युवक मूर्छित होकर गिर पड़ा.

  • मिश्र बतरहां बाजार में रेडीमेड कपड़े की दुकान में चोरी

    फुलवरिया : श्रीपुर ओपी क्षेत्र के मिश्र बतरहां बाजार में रविवार को रेडीमेड कपड़े की एक दुकान का शटर तोड़ कर कपड़े समेत लाखों रुपये की संपत्ति चोरी कर ली गयी. यह रविवार की रात उस समय हुई जब श्रीपुर ओपी क्षेत्र के मजिरवां खुर्द गांव निवासी व कपड़ा व्यवसायी ओमप्रकाश कुंवर अपनी दुकान बंद कर अपने घर चले गये. कपड़ा व्यवसायी रोज की भांति रविवार को भी रात में देखने के लिए अपनी दुकान पर तीन-चार दफा पहुंचे.

  • अंचल कार्यालय में सिस्टम की पोल खोल रहा करप्शन

    पंचदेवरी : यदि पंचदेवरी अंचल कार्यालय में आप चले जाएं और आपका काम आसानी से हो जाएं, तो यह हैरत की बात होगी. इस कार्यालय का अपना एक अलग ही सिस्टम है. सरकारी सिस्टम भले ही कुछ और हो, लेकिन यहां वही होता है जो बाबू, नाजिर और अंचल के अन्य कर्मी चाहते हैं. काम कराने से पहले अंचलकर्मियों को झेलना आम आदमी के लिए मुश्किल हो जाता है.

  • मंदिर परिसर में इश्कबाजी करने से रोकने पर महंथ को पीटा, सोशल साइट पर वायरल किया पिटने का तस्वीर

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में कुचायकोट प्रखंड के बेलबनवा स्थित ऐतिहासिक हनुमान मंदिर के परिसर में इश्कबाजी करने से मना करने पर युवकों ने मंदिर के महंथ को जमकर पीटा. इसके बाद पिटने का वीडियो बनाया और उसे सोशल साइट पर अभद्र टिप्पणी के साथ पोस्ट कर दिया. जिससे इलाके के लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया. घटना की शिकायत पर कुचायकोट मामले की जांच शुरू कर दी है.

  • बर्फीली हवा ने सबसे ठंडे दिन का तोड़ा रिकाॅर्ड, 1983 में 8.5 डिग्री पहुंचा था पारा

    गोपालगंज : पहाड़ों से निकलकर उत्तर बिहार को कंपकपा देनेवाली सर्द हवा शहर में अपना कहर बरपाने लगी है. यह मुसीबत अभी और बढ़ने वाली है. सर्द हवा से बचने के लिए लोग शाम होते ही घरों में दुबक जा रहे हैं. राहगीरों के लिए अलाव सहारा बन गया है. कड़ाके की सर्दी में टोपी, दस्ताने, शाल व मफलर भी राहत नहीं दे पा रहे हैं.

  • वाहन जांच के दौरान एक ट्रक गांजा जब्त, चालक गिरफ्तार

    कुचायकोट : छत्तीसगढ़ से प्रतिबंधित गांजे की तस्करी का खुलासा करते हुए गोपालगंज पुलिस ने 1.5 करोड़ के गांजे को ट्रक समेत जब्त कर लिया है, साथ ही चालक को भी गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार ट्रक पूर्वी चंपारण जिले के ढाका थाना क्षेत्र के लालबेगी गांव का रहनेवाला रमेंद्र पटेल बताया जा रहा है.

  • 480 बोतल शराब के साथ दो धराये

    गोपालगंज : उत्पाद विभाग की पुलिस ने कुचायकोट थाने के बेलबनवा गांव के समीप एनएच 28 से कार में लदी शराब के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार तस्कर पूर्वी चंपारण के छितौनी थाने के छोटा बरियारपुर गांव के रंजीत कुमार व मोतिहारी के मुफस्सिल थाने के बनकट गांव के विनोद कुमार हैं. उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. उत्पाद इंस्पेक्टर रंजन प्रसाद ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि एनएच 28 के रास्ते शराब की बड़ी खेप बिहार आ रही है.

  • ट्रैक्टरचालक हत्याकांड में दुकानदार समेत तीन धराये

    गोपालगंज : ट्रैक्टर चालक धनंजय मिश्रा हत्याकांड में पुलिस ने दुकानदार समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है. हिरासत में लिये गये तीनों लोगों से सघन पूछताछ की जा रही है. पुलिस को हत्याकांड से जुड़ी कई जानकारियां मिली हैं. फिलहाल हत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है.

  • शराब के साथ पकड़े गये 131 वाहनों की नीलामी आज

    विजयीपुर : गोपालगंज : जिले में शराबबंदी लागू होने के बाद शराब के साथ पकड़े गये 131 वाहनों की 19 दिसंबर से 21 दिसंबर तक तीन दिन कलेक्ट्रेट के सभागर में नीलामी होगी. इसमें शामिल सभी वाहनों के रेट निर्धारण पहले ही परिवहन विभाग ने कर दिया है. जिन वाहनों की नीलामी होनी है उनमें बैकुंठपुर थाने के नौ, उत्पाद विभाग के 25, बरौली थाने के आठ, थावे थाने के 13, मांझागढ़ थाने के 11, जादोपुर थाने के 20, नगर थाना के पांच, तथा कुचायकोट थाने के 36 वाहन शामिल हैं.

  • पहले शराब पार्टी की फिर मंदिर में की चोरी

    कटेया : थाना क्षेत्र के बनारहा गांव में चोरों ने मंगलवार की रात पहले शराब पार्टी की और फिर पास ही के हनुमान मंदिर में चोरी की घटना काे अंजाम दिया. चोरों ने नकद समेत हजारों रुपये के सामान की चोरी कर ली. हनुमान मंदिर के पुजारी साईं राम प्रतिदिन पूजा-पाठ कर क्षेत्र में घूमते रहते हैं. वे घूम कर साईं मंदिर का निर्माण कराने में लोगों से सहयोग मांगते हुए चंदा इकट्ठा करते हैं.

  • बरौली की दो पंचायतों में तैनात होंगे नये फ्रेंचाइजी

    महम्मदपुर : सिधवलिया थाना क्षेत्र के सलेमपुर गांव से अपहृत नौवीं की छात्रा की हत्या की आशंका से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. उनकी आशंका उस वक्त और बढ़ गयी, जब छात्रा की चप्पल गन्ने के खेत में मिली.

  • कुचायकोट की 40 पंचायतों के नागरिकों का होगा सम्मान

    गोपालगंज : कुचायकोट विधानसभा क्षेत्र की 40 पंचायतों के नागरिकों को सम्मानित करने का निर्णय लिया गया है. जदयू विधायक सह प्रश्न एवं ध्यानाकर्षण समिति के सभापति अमरेंद्र कुमार पांडे उर्फ पप्पू पांडे ने विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के साथ बुधवार को हथुआ राज पेट्रोलियम के परिसर में तैयारी की समीक्षा की.

  • पति ने पत्नी पर दर्ज कराया बेवफाई का मुकदमा, जानें... पूरा मामला

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में एक पति ने पत्नी पर बेवफाई करने से लेकर चोरी करने तक का मुकदमा दर्ज कराते हुए न्याय की गुहार लगायी है. पीड़ित पति का आरोप है कि शादी के बाद ससुराल आते ही पत्नी परिजनों के साथ गाली-गलौज करती व विरोध करने पर मायके चली जाती. शादी के तीन वर्षों में पत्नी महज चार से पांच माह ससुराल में रही है.

  • शीतलहर की चपेट में पूरा उत्तर बिहार

    गोपालगंज : पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर अब उत्तर बिहार तक होने लगा है. जम्मू-कश्मीर से पहुंचे कोल्ड फ्रंट के चलते उत्तर पश्चिमी हवाओं ने मौसम को सर्द बना दिया है. हवाओं के साथ शीतलहर की चपेट में पूरा उत्तर बिहार आ गया है.

  • जेब से लकड़ी खरीद चौराहों पर जलाया जा रहा है अलाव

    कटेया : मंगलवार से पड़ रही कड़ाके की ठंड ने लोगों को घर से नहीं निकलने के लिए मजबूर कर दिया. ठंड इतनी काफी थी कि लोग अपने घरों से निकलना मुनासिब नहीं समझ रहे थे. यात्री बस के इंतजार में घंटों से खड़े थे. बस के इंतजार में बैठे यात्रियों को पछुआ हवा के वजह से काफी ठंड लग रही थी. यात्रियों में महिलाएं एवं बच्चे ठंड से ठिठुर रहे थे. बस के लिए इंतजार कर रहे यात्री स्टैंड के पास चाय दुकानों के झूलों पर आग ताप कर अपने आप को सुरक्षित करने को मजबूर थे.

  • नवादा-फुलवरिया पथ पर निर्माण कार्य शुरू

    गोपालगंज : पिछले 20 वर्षों से बदहाल नवादा-फुलवरिया पथ को चकाचक करने का कार्य पथ निर्माण विभाग ने शुरू कर दिया है. सड़क निर्माण के लिए एजेंसी ने अब मेटेरियल व अन्य सामग्री की ढुलाई पहले की कर ली है. इसके निर्माण के लिए पथ निर्माण विभाग ने पांच करोड़ 27 लाख रुपये जारी किये हैं.

  • खिचड़ी मेले के लिए छपरा से चलायी गयी विशेष ट्रेन

    गोपालगंज : अगर आप गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर परिसर में एक माह लगने वाले खिचड़ी मेले में शामिल होने का मन बनाये हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. जी हां, रेलवे ने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए छपरा-देवरिया गोरखपुर व कप्तानगंज-गोरखपुर के लिए दो विशेष ट्रेन का परिचालन अलग-अलग दिनों में करने की योजना बनायी है.

  • डीलर लाइसेंस की मेधा सूची प्रकाशित आपत्ति 30 तक

    गोपालगंज : जिले में सार्वजनिक जन वितरण प्रणाली का नया लाइसेंस देने की कवायद शुरू हो गयी है. ऐसे तो गोपालगंज और हथुआ अनुमंडलों की रिक्त 262 राशन दुकानों का लाइसेंस देने की प्रक्रिया नवंबर, 2018 में शुरू की गयी थी, तब से आवेदक इंतजार कर रहे थे. आवेदकों की राशन दुकान के लाइसेंस की उम्मीद टूटने लगी थी.

  • जेल से जारी हो रहा 'मौत का फरमान'

    संजय कुमार अभय, गोपालगंज : चनावे स्थित गोपालगंज जेल में बंद अपराधी हत्या की न सिर्फ पृष्ठभूमि तैयार कर रहे हैं, बल्कि अपने गुर्गों से घटनाओं को अंजाम भी दिला रहे हैं. जेल से ही मौत का फरमान जारी हो रहा है. जेल में बंद अपराधियों की घटनाओं में शामिल होने का खुलासा होने के बाद पुलिस की बेचैनी बढ़ी हुई है. पुलिस अधिकारी जेल से जुड़े तार को अब खंगालने में जुटे हैं. पुलिस जेल में बंद ऐसे कुख्यात अपराधियों की कुंडली खंगालने में जुटी है.

  • प्याज की राह चला आलू, गरीब बेहाल

    गोपालगंज :महंगाई की मार ने रसोई में किचकिच शुरू कर दी है. प्याज की महंगाई अब तक लोगों की आंखों से आंसू निकाल रही थी, अब उसी राह पर आलू भी चल रहा है. गत 12 व 13 दिसंबर को हुई बारिश ने नये आलू का स्वाद बिगाड़ दिया है. गोपालगंज में हर दिन तीन से चार हजार क्विंटल आलू की सप्लाइ होती है. सर्दी का मौसम आते ही नये आलू की आवक तेज हो जाती है, जिससे इसके साथ ही साथ दाम भी घटते हैं.

  • जब पति निकला नपुंसक, तो पत्नी ने दर्ज करायी प्राथमिकी

    गोपालगंज : नपुंसकता का आरोप लगा एक नयी-नवेली दुल्हन ने शादी के एक माह बाद मंगलवार को पति, ससुर व सास समेत अन्य पर महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. महिला थाने की पुलिस ने आरोपित पति व उसके ससुराल वालों की तलाश में कार्रवाई शुरू कर दी है. महिला पुलिस अधिकारी मामले में गंभीरता से जांच कर रही हैं. अरार मोड़ की निवासी महिला को शादी की पहली रात को पता चला कि उसका पति नपुंसक है. ससुराल से किसी तरह मायके पहुंची महिला ने मंगलवार को महिला थाने में शिकायत दर्ज करायी है.

  • कोईनी गोदाम के एजीएम को डीएम की फटकार

    गोपालगंज : आपूर्ति विभाग की समीक्षा डीएम अरशद अजीज ने मंगलवार को की. समाहरणालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में फेयर प्राइस डीलर एसोसिएशन के महामंत्री सुधांशु कुमार तिवारी ने कहा कि हुजूर! कोईनी गोदाम से तौल में राशन कम दिया जा रहा है, जिसकी शिकायत सिधवलिया के डीलर सीताराम सिंह ने की है.

  • मंदिर परिसर के सौंदर्यीकरण की राह में अतिक्रमण का रोड़ा साफ

    थावे : देवी मां सिंहासनी के परिसर के सौंदर्यीकरण की राह में अतिक्रमण का रोड़ा साफ हो गया है. मंगलवार को अतिक्रमणकारियों पर जब कानून का डंडा चला और अतिक्रमित जमीन पर जेसीबी दौड़ी, तो देखते-ही-देखते जमीन खाली हो गयी.

  • एक अरब 77 करोड़ से मांझी बरौली पथ का होगा निर्माण

    गोपालगंज : वर्षों से बदहाली का दंश झेल रही मांझी-बरौली पथ एक बार फिर से चकाचक दिखेगी. इसको लेकर पथ निर्माण विभाग ने कवायद शुरू कर दी है. पथ निर्माण विभाग मांझी-बरौली पथ को चकाचक व चौड़ीकरण के लिये एक अरब 77 करोड़ रुपये खर्च करने की मंजूरी दी है. 50 किलोमीटर सड़क को चकाचक करने की जिम्मेदारी विभाग ने तीन एजेंसियों के हाथों सौंपी है. विभाग के अधिकारियों के अनुसार इस सड़क का निर्माण नये वर्ष 2020 के जनवरी के पहले सप्ताह में शुरू होने की उम्मीद है.

  • नेपाल से रोहिंग्या मुसलमानों की बिहार व यूपी में घुसपैठ की आशंका

    गोपालगंज : नेपाल में बैठे एजेंट अब रोहिंग्‍या मुसलमानों की भारत में घुसपैठ कराने की फिराक में हैं. सूचना मिलने के बाद नेपाल सरकार ने भारत से लगने वाले सभी सीमावर्ती जिलों को सतर्क कर दिया है. पुलिस के अनुसार, रोहिंग्‍या के बांग्लादेश से बिहार के गोपालगंज, सीवान, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, मधुबनी, किशनगंज और यूपी की सोनौली सीमा के रास्ते भारत में प्रवेश की सूचना मिली है.

  • केमिकल की आड़ में स्पिरिट मंगाने वाली कंपनी पर प्राथमिकी दर्ज

    गोपालगंज : केमिकल की आड़ में स्पिरिट मंगाने वाली कंपनी के खिलाफ अब उत्पाद विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है. मामले में उत्पाद विभाग की पुलिस ने स्पिरिट मंगाने वाले समस्तीपुर के इंडस्ट्रियल एरिया हरपुर स्थित सम्राट लेबोरेटिज, स्पिरिट की खेप भेजने वाला पंजाब के मोहाली जिले के डेरावसी स्थित पावार केमिकल इंडस्ट्रीज व स्पिरिट लेकर जा रहे ट्रक के मालिक व पकड़े गये चालक व राजस्थान के अलवर जिले के भिवानी थाने के उदयपुर गांव के निवासी नेयाज अहमद व उपचालक आशीश कुमार के खिलाफ उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • सामान्य प्रसव के बाद लापरवाही से गयी प्रसूता की जान, कोहराम

    बरौली : बरौली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सोमवार की सुबह सामान्य प्रसव होने के बाद इलाज में लापरवाही से प्रसूता की मौत हो गयी. मृतका सिधवलिया थाना क्षेत्र के शेर दक्षिण टोला निवासी कमलेश यादव की पत्नी मीरा देवी (21 वर्ष) थी. मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाया.

  • भोरे में मिला गिद्ध, भेजा जायेगा वाल्मीकिनगर

    भोरे : भारत में लगभग विलुप्त हो चुका गिद्ध डेढ़ दशक बाद भोरे में मिला है. गिद्ध को अपने कब्जे में लेकर वन विभाग उसकी मेडिकल जांच में जुटा है. मेडिकल जांच के बाद गिद्ध को वाल्मीकि नगर वन प्रक्षेत्र में भेजा जायेगा. फिलहाल गिद्ध को भोरे वन प्रक्षेत्र में सुरक्षित रखा गया है.

  • गोपालगंज : मॉर्निंग वाक पर निकले राजद के युवा जिला महासचिव को अपराधियों ने मारी गोली, गोरखपुर रेफर

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में थावे थाने के स्टेशन रोड में रविवार की सुबह मॉर्निंग वाक पर निकले युवा राजद के जिला महासचिव रंजीत कुमार श्रीवास्तव उर्फ मुन्ना श्रीवास्तव को बाइक सवार अपराधियों ने गोली मार दी. गोली लगने से घायल को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने स्थिति चिंताजनक बताते हुए गोरखपुर रेफर कर दिया है.

  • रेलवे व बैंकों में नौकरी दिलाने वाले गिरोह के चार सदस्य धराये

    गोपालगंज : रेलवे व रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआइ) समेत अन्य बैंकों में लोगों को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करनेवाले गिरोह का पुलिस ने शनिवार को खुलासा किया़ नगर थाने के जादोपुर चौक के पास छापेमारी कर पुलिस ने गिरोह के चार युवकों को गिरफ्तार किया.

  • गोपालगंज :सासामुसा चीनी मिल चालू करने पर रोक

    गोपालगंज : बिहार राज्य प्रदूषण नियंत्रण पर्षद ने सासामुसा चीनी मिल चालू करने पर गुरुवार को रोक लगा दी. प्रदूषण नियंत्रण पर्षद ने दो दिसंबर को चीनी मिल में जांच करने के बाद यह कार्रवाई की है. पर्षद का मानना है कि सिस्टम व्यवस्थित नहीं होने से ब्वॉयलर खतरनाक स्थिति में है. इससे हादसे का अंदेशा है. प्रदूषण नियंत्रण पर्षद इस मामले में कोई लापरवाही नहीं चाहता है, क्योंकि इसी चीनी मिल में 20 दिसंबर, 2017 की आधी रात को ब्वॉयलर फटने से नौ मजदूरों की मौत हो गयी थी, जबकि पांच अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये थे.

  • चार सीओ व राजस्वकर्मियों पर लगा 41 लाख का जुर्माना

    गोपालगंज : बिहार लोक सेवाओं का अधिकार अधिनियम-2011 के तहत दाखिल-खारिज के लिए किये गये ऑनलाइन आवेदन का निष्पादन नहीं करने पर चार अंचलों के सीओ व राजस्व कर्मचारियों के विरुद्ध 41 लाख 21 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

  • तीन शिक्षकों को हटाने की अनुशंसा

    पंचदेवरी : उत्क्रमित मध्य विद्यालय, भाटपोइयां प्रभार के मामले को लेकर कई महीनों से चर्चा में है. शिक्षकों के आपसी विवाद का खामियाजा छात्र-छात्राओं को भुगतना पड़ रहा है. डीएम के निर्देश पर विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है. बीइओ जानकी कुमारी द्वारा तीन शिक्षकों को वहां से हटाने की अनुशंसा की गयी है. इसके बाद डीइओ ने अपने स्तर से कार्रवाई शुरू कर दी है. 11 दिसंबर को प्रखंड मुख्यालय में आयोजित ग्राम विकास शिविर में छात्रों ने इसकी शिकायत डीएम अरशद अजीज से की. छात्रों ने विद्यालय प्रबंधन पर कई आरोप लगाये.

  • सील होंगे अवैध नर्सिंग होम

    गोपालगंज : शहरी और ग्रामीण इलाके में अवैध नर्सिंग होम व क्लिनिक सील किये जायेंगे. डीएम अरशद अजीज की सख्ती के बाद सिविल सर्जन डॉ नंदकिशोर सिंह ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के चिकित्सा पदाधिकारियों को निर्देश जारी किया है.

  • ट्रक ने दो युवकों को कुचला, एक की मौत

    कुचायकोट : बुधवार की देर रात बरात से वापस लौट रहे एक साइकिल पर सवार दो लोगों को कुचायकोट-मैरवा पथ पर करणपुरा गांव के पास ट्रक ने रौंद दिया. इससे साइकिल सवार एक व्यक्ति की मौत हो गयी, वहीं दूसरे का इलाज गोरखपुर में चल रहा है. हादसे के बाद चालक ट्रक लेकर फरार हो गया. उधर, घटना की जानकारी मिलते ही ढेबवा गांव में अफरातफरी मच गयी. बराती की मौत की सूचना पर पूरे गांव में मातम छा गया.

  • हादसे में दवा व्यवसायी के बेटे की गयी जान

    बैकुंठपुर : स्थानीय थाने के कृतपुरा बाजार के दवा व्यवसायी रामेश्वर सिंह उर्फ बाबू साहेब के 27 वर्षीय पुत्र विकास कुमार सिंह की मौत बुधवार की रात माड़वा गांव के समीप सड़क दुर्घटना में हो गयी. इससे गुस्साये लोगों ने रोड जाम कर मुआवजे की मांग की. बताया गया कि विकास कुमार बुधवार की देर रात हमीदपुर से अपनी दवा दुकान बंद कर पिता को लेने कृतपुरा बाजार की ओर मोटरसाइकिल से जा रहा था.

  • गोपालगंज : दुर्लभ प्रजाति के 1014 कछुए जब्त, तस्कर धराया

    गोपालगंज : बिहार-यूपी के बॉर्डर पर बलथरी चेकपोस्ट पर उत्पाद विभाग की पुलिस ने बुधवार को तस्करी के लिए ले जाये जा रहे दुर्लभ प्रजाति के 1014 कछुओं के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया़ कछुए यूपी के सुल्तानपुर से मुजफ्फरपुर तस्करी के लिए बोरे में बांध कर कार से ले जाये जा रहे थे. पकड़ा गया तस्कर यूपी के अमैठी का सन्नी कुमार है. पुलिस ने बलथरी चेकपोस्ट पर एनएच-28 के दोनों लेन की नाकेबंदी कर वाहनों की जांच शुरू कर दी. इसी दौरान कार से दो बोरे में रखे दुर्लभ प्रजाति के करीब 1014 कछुए बरामद किये गये़

  • रविवार को पड़ने वाले त्योहारों की छुट्टी नहीं मिलेगी अलग से

    गोपालगंज : बिहार माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने राजकीयकृत एवं परियोजना उच्च विद्यालयों के लिए 2020 की अवकाश तालिक जारी कर दी है. नववर्ष में कुल 64 छुट्टियां मिलेंगी. छुट्टियों को लेकर इस बार कई बदलाव भी किये गये हैं. रविवार को पड़ने वाले त्योहारों की छुट्टी अलग से नहीं मिलेगी.

  • प्रारंभिक विद्यालयों के 1477 स्थानों पर होगा नियोजन

    गोपालगंज : प्रारंभिक विद्यालयों में शिक्षक नियोजन की प्रक्रिया शुरू है. 16 दिसंबर तक मेधा सूची का प्रकाशन होगा. मेधा सूची पर आपत्ति दो जनवरी से 17 जनवरी तक है.

  • यूपी से मुजफ्फरपुर जा रहे 1014 कछुए बरामद, तस्कर गिरफ्तार

    कुचायकोट/गोपालगंज : बिहार-यूपी के बॉर्डर पर बलथरी चेकपोस्ट पर उत्पाद विभाग की पुलिस ने बुधवार को तस्करी के लिए ले जाये जा रहे दुलर्भ प्रजाति के 1014 कछुओं को बरामद किया, वहीं तस्कर को भी गिरफ्तार कर लिया. कछुए यूपी के सुल्तानपुर से मुजफ्फरपुर तस्करी के लिए बोरे में बांध कर कार से ले जाये जा रहे थे.

  • कमांडर की ठोकर से चौकीदार के भतीजे की मौत, सड़क जाम

    कुचायकोट थाना क्षेत्र के सासामुसा बाजार से बुधवार को सब्जी खरीदकर साइकिल से घर लौट रहे युवक को कमांडर जीप ने कुचल दिया, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी, जबकि विशाल कुमार बाल-बाल बच गया. मृतक युवक की पहचान बखरी गांव निवासी गोरखनाथ राम के 30 वर्षीय पुत्र शैलेश कुमार के रूप में की गयी. हादसे के बाद आक्रोशित लोगों ने सासामुसा-खानपट्टी मुख्य सड़क को जाम कर हंगामा शुरू कर दिया. आक्रोशित परिजन कमांडर चालक की गिरफ्तारी करने की मांग पर अड़े हुए थे.

  • हसनपुर में मतपेटियां देरी से जमा करने पर एनएच जाम कर की आगजनी

    सिधवलिया : थाना क्षेत्र में हसनपुर पैक्स चुनाव की मतपेटियां के स्ट्रांग रूम में देरी से जमा करने से गुस्साये एक प्रत्याशी के समर्थकों ने बरहिमा में बुधवार की शाम एनएच-28 को जाम कर आगजनी व विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान पैक्स प्रत्याशी समर्थक हसनपुर पैक्स में पुनर्मतदान की तिथि निर्धारित कर चुनाव कराने की मांग कर रहे थे.

  • शराबबंदी का अध्ययन करने आज आयेगी 5 सदस्यीय टीम

    गोपालगंज : जिले में शराबबंदी कानून के अध्ययन करने गुरुवार के दिन राजस्थान की पांच सदस्यीय टीम जिले में पहुंचेगी. टीम में शामिल अधिकारी व कर्मचारी अध्ययन के दौरान जिले में शराब की जांच व शराब फैक्टरी में कैसे इथेनॉल का निर्माण कर कंपनी मुनाफा कमा रही है इसकी भी जानकारी लेगी. राजस्थान से आने वाली टीम के साथ जिला उत्पाद विभाग की टीम भी रहेगी. इस दौरान उत्पाद पुलिस टीम शराबबंदी कानून लागू होने के बाद आयी परेशानी व उससे निजात पाने के तरीके भी बतायेगी.

  • उचकागांव थाने के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग

    गोपालगंज : उचकागांव थाने के खिलाफ बुधवार को सांखे खास गांव की महिलाएं सड़क पर उतर गयीं. जिला मुख्यालय में प्रदर्शन व हंगामा के बाद कचहरी-कलेक्ट्रेट पथ को जाम कर दिया गया. महिलाओं के साथ काफी संख्या में पुरुष भी शामिल थे. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट गेट का घेराव भी किया, जिससे अफरातफरी मची रही.

  • पर्सनालिटी डेवलपमेंट से रूबरू हुए बच्चे

    बरौली : बीबीसी स्कूल में सेंटर फॉर इनोवेशन रिसर्च एंड टेक्नोलॉजी के तत्वावधान में ऑनलाइन सेमिनार का आयोजन बुधवार को किया गया. उद्घाटन प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष फैज अहमद व एसोसिएशन की जिला सचिव डॉ एलोरा नंदी ने संयुक्त रूप से किया. ऑनलाइन सेमिनार के प्रथम सत्र में नासा वैज्ञानिक जी सालाजर ने बच्चों को स्पेस साइंस व रॉकेट्री की विधिवत जानकारी दी. वहीं, सिंगापुर से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और रोबोटिक्स के इंद्रजीत घोष ने बच्चों को विभिन्न तकनीक की जानकारी दी.

  • हाइवे निर्माण अधूरा, टोल टैक्स की वसूली शुरू

    रूबी परिमल, गोपालगंज : आप वाहन मालिक हैं और थावे में एनएच होकर यात्रा पर जा रहे हैं, तो टैक्स देने का इंतजाम भी करके निकलें. एनएचएआइ ने थावे में टोल टैक्स लेना शुरू कर दिया है. आप अगर हथुआ अनुमंडल क्षेत्र के रहनेवाले हैं, और आपको अपने घर से शहर आना है, तो वाहन का टैक्स आपको भी देना होगा. यह टैक्स मीरगंज व सीवान जाने वाले वाहनों को भी देना है.

  • कटेया में स्कूल बस से कुचल कर बच्ची की मौत

    कटेया : कटेया थाने के नदही गांव के पास मंगलवार की देर शाम स्कूल बस ने चार साल की बच्ची को कुचल दिया, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. मृतक बच्ची रामानंद भगत की पुत्री परी कुमारी बतायी गयी है. हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने बस को पकड़ लिया. परिजनों ने बताया कि स्कूल बस कटेया से भोरे की तरफ जा रही थी.

  • डुमरिया घाट पुल पर 48 घंटे से महाजाम

    गोपालगंज : इस्ट एंड वेस्ट कॉरीडोर के नाम से मशहूर एनएच 28 पर पिछले 48 घंटों से वाहनों की रफ्तार थम-सी गयी है. कारण है जिले को पूर्वी चंपारण से जोड़ने वाला डुमरिया घाट पुल पर महाजाम लगना. रविवार की रात डुमरिया घाट पुल के बीचोबीच एक ट्रक का गुल्ला टूट गया. इससे ट्रक पुल पर ही पलट गया. उसके बाद से इस पुल से पूर्ण रूप से आवागमन बाधित हो गया है.

  • आज से पंचायत भवन में बनेगा गोल्डेन कार्ड

    गोपालगंज : आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डेन कार्ड बुधवार से पंचायत भवन पर बनेगा. इसके लिए कार्यपालक सहायकों को प्रशिक्षण दिया गया है. इस योजना का लाभ 14 प्रखंडों व चार नगर निकायों के 1.50 लाख परिवारों को मिलेगा. गोल्डेन कार्ड वसुधा केंद्र, सदर अस्पताल, अनुमंडल अस्पताल में बन रहा था, लेकिन अब 11 दिसंबर से पंचायतों में बनेगा.

  • स्पीडी ट्रायल शुरू, अब प्रतिदिन होगी सुनवाई

    गोपालगंज : चर्चित खजूरबानी शराबकांड में एडीजे दो उत्पाद देवराज त्रिपाठी के कोर्ट ने स्पीडी ट्रायल शुरू कर दिया है. दोनों कांडों में प्रतिदिन सुनवाई होने से फैसला भी जल्दी ही आने की उम्मीद है. नगर थाने के कांड संख्या 348/2016 के तहत गवाही चल रही है. अब तक 40 गवाहों में से 13 की गवाही की जा चुकी है.

  • थाना चौक पर शव रख किया जाम

    बरौली : 14 नवंबर को थाना क्षेत्र के पचरूखिया में एक धूर जमीन और खूंटा गाड़ने के विवाद में हुई तलवारबाजी में घायल एक और व्यक्ति की मौत सोमवार को हो गयी. मृतक छोटेलाल महतो बताया जाता है. उसका शव जैसे ही लाया गया, परिजनों में चीत्कार मच गया. इधर, मौत पर ग्रामीण आक्रोशित हो गये.

  • नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ माले का मार्च

    गोपालगंज : शिक्षा पर लगातार हो रहे हमले व नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ मंगलवार को माले कार्यकर्ताओं ने विरोध मार्च निकाला. विरोध मार्च भगत सिंह चौक से शुरू होकर पोस्ट ऑफिस चौक, अांबेडकर चौक, होते हुए मौनिया चौक पर सभा के साथ समाप्त हुई.

  • अगवा कर महीनों तक बनाया शारीरिक संबंध, अश्लील वीडियो का डर दिखा रचायी शादी और फिर...

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज से अपहरण कर शादी रचाने, फिर दहेज के लिए प्रताड़ित करने के बाद विवाहिता की हत्या कर शव गायब करने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. पीड़ित लड़की के पिता ने दामाद सहित चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराते हुए न्याय की गुहार लगायी है. गोपालपुर थाना क्षेत्र के सोनीकपुर गांव के लालबाबू यादव ने आरोप लगाया है कि 28 दिसंबर, 2015 को उनकी पुत्री हिरामति का गांव के ही युवक देवेंद्र सिंह ने अपहरण कर लिया तथा महीनों तक शोषण करने के बाद उसका अश्लील वीडियो बना लिया. इसको लेकर वे गोपालपुर थाने में देवेंद्र सिंह सहित चार लोगों के खिलाफ अपहरण का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

  • सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में शशांक व दिव्या रहे अव्वल

    चौसा : प्रखंड के पवनी गांव के युवाओं द्वारा भगत सिंह सामान्य ज्ञान महासंग्राम प्रतियोगिता 2019 का आयोजन को किया गया, जिसका उद्घाटन मुख्य अतिथि दिनेश कुमार व दीनानाथ ठाकुर ने दीप प्रज्वलित कर किया.

  • प्राकृत, भोजपुरी स्नातकोत्तर में नामांकन शुरू करने की मांग

    आरा : छात्र संगठन आइसा और छात्र राजद ने महाराजा विधि महाविद्यालय की मान्यता रद्द कर दूसरे महाविद्यालय से टैग करने की कुलपति द्वारा जारी नोटिस के खिलाफ और लोकप्रशासन, प्राकृत, भोजपुरी विभाग में स्नातकोत्तर में नामांकन नहीं लेने के खिलाफ सोमवार को कुलपति के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया. सैकड़ों छात्रों ने इतिहास विभाग से मार्च निकाला और प्रशासनिक भवन पहुंचकर सभा में तब्दील हो गया. वहां कुलपति के खिलाफ जमकर आक्रोशपूर्ण नारेबाजी की.

  • प्याज @120, मटन-चिकेन की बिक्री में 70 फीसदी की कमी

    गोपालगंज : जैसे-जैसे ठंड बढ़ रही है वैसे-वैसे प्‍याज के दामों में गर्मी आती जा रही है. इन दिनों शीर्ष पर पहुंच चुका प्याज का दाम फिलहाल लुढ़कने का नाम नहीं ले रहा है. शादी-विवाह में प्‍याज महज झलक ही दिखला रहा है. बाजार के हालात देखें तो प्याज के दाम और बढ़ने के आसार हैं. फुटकर में भाव 120 रुपये होने से दुकानों पर खरीदार नहीं आ रहे हैं. यही नहीं, सब्जी की कई दुकानों में प्याज नहीं बिक रहा है.

  • सदर अस्पताल के इमरजेंसी समेत तीन भवनों को तोड़ने की अनुशंसा

    गोपालगंज : स्वास्थ्य विभाग ने सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड समेत तीन भवनों को बदहाल घोषित करते हुए उन्हें तोड़ने की अनुशंसा की है. स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि इमरजेंसी की स्थिति को सुधार पाना मुश्किल है. बदहाल भवन के पीछे से शौचालय का गंदा पानी ओटी रूम से लेकर वार्ड में भी फैलता रहता है.

  • श्राद्धकर्म पूरा होते ही संपत्ति बंटवारे के लिए चाकूबाजी

    गोपालगंज : गोपालपुर थाने के निर्जलहां गांव में रविवार की रात पिता का श्राद्धकर्म पूरा होते ही बेटों के बीच संपत्ति बंटवारे को लेकर चाकूबाजी हो गयी, जिसमें मनोज पांडेय और उनकी मां गोदांती देवी जख्मी हो गयी. घायल को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. सोमवार को पुलिस ने इस मामले में घायल मनोज पांडेय का बयान दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी. पीड़ित ने स्कूटी क्षतिग्रस्त करने और संपत्ति लूटपाट करने का भी आरोप छोटे भाई के ससुराल वालों पर लगाया है.

  • ट्रक ने युवक को कुचला, गयी जान

    कटेया : वैष्णो मठ के पास स्थित एक अल्ट्रासाउंड सेंटर के ठीक सामने मुर्गीदाना लदे एक अनियंत्रित ट्रक ने बाइक सवार एक युवक को कुचल दिया. इससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. हादसा तब हुआ जब वह सोमवार को स्थानीय बाजार से घर लौट रहा था. मृत युवक थाना क्षेत्र के भेड़िया गांव निवासी राघव प्रजापति का 30 वर्षीय पुत्र मुकेश प्रजापति था.

  • छींटाकशी करने से मना करने पर महिला को पीटा

    भोरे : भोरे में एक बार फिर मानवता शर्मसार हुई है. छह माह की गर्भवती महिला पर छींटाकशी करनेवाले मनचलों ने हमला बोल दिया. मनचलों ने फरसा और चाकू से वार करने के बाद उसके पेट पर लात मार दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गयी.

  • सुंदरकांड की यात्रा एक जीवात्मा की यात्रा है : प्रभु प्रिया

    विजयीपुर : सुअरहां हंकारपुर में चल रहे शतचंडी महायज्ञ के समापन दिवस पर रविवार को उज्जैन से आयीं सुश्री प्रभु प्रिया ने समधुर संगीत से ओत-प्रोत सुंदर कांड प्रसंग का वर्णन कर सबको मंत्रमुग्ध करा दिया.

  • सरगना गोपालगंज से हुअा गिरफ्तार

    गोपालगंज : सीवान में क्लिनिक खोलकर अपना नाम बदल कर मेडिकल में एडमिशन कराने का नेटवर्क चलाये जाने के गैंग का उद्भेदन करते हुए सीवान पुलिस ने गोपालगंज के घोष मोड़ से सरगना को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार सरगना गोपालपुर थाने के नरहवां शुक्ल गांव के राहुल दुबे उर्फ सोनू बताया जा रहा है. पुलिस उससे कड़ाई के साथ पूछताछ करने में जुटी है.

  • दिल्ली में लूटकांड के आरोपित सिधवलिया से हुए गिरफ्तार

    गोपालगंज : दिल्ली में लूट की घटना को अंजाम देकर गोपालगंज में छिपे एक नेपाली महिला सहित दो आरोपितों को दिल्ली पुलिस ने सिधवलिया के बुधसी गांव में छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया. कोर्ट में पेशी के बाद दोनों आरोपितों को दिल्ली पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर लेकर दिल्ली चली गयी. दिल्ली के हौजखास थाने के पुलिस जमादार समरुल हक के नेतृत्व में पांच सदस्यों की पुलिस टीम ने गिरफ्तारी की.

  • मौसम का बदला रुख, कल से कोल्ड फ्रंट सताने को तैयार

    गोपालगंज : मौसम लगातार सर्द हो रहा है. हिमांचल में बर्फबारी का असर जिले में दिखने लगा है. सर्दी के तेवर तीखे होने के बाद भी इसे हल्के में लेने वाले बीमार पड़ रहे हैं. सर्दी, जुकाम, बुखार व शरीर दर्द की शिकायत लेकर आने वाले मरीजों की संख्या सदर अस्पताल के साथ ही निजी अस्पतालों में बढ़ गयी है. सांस के मरीजों को खास दिक्कत हो रही है.

  • आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर घंटों किया प्रदर्शन

    सिधवलिया : स्थानीय थाना क्षेत्र व बरौली अंचल में स्थित बलरा अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की बदहाली पर रविवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा. गुस्साये ग्रामीणों ने स्वास्थ्य केंद्र पर प्रदर्शन किया और फिर बरहिमा-सलेमपुर पथ को जाम कर दिया. यहां जाम के दौरान भी ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ जमकर प्रदर्शन व नारेबाजी की.

  • खेत पर कब्जा करने से मना करने पर महिला को पीटा

    भोरे : स्थानीय थाना क्षेत्र के डूमर नरेंद्र गांव में जबरन खेत पर कब्जा करने से मना करने गयी एक महिला को मारपीट कर घायल कर दिया गया. इस मामले को लेकर स्थानीय थाने में महिला के बयान पर सात लोग के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • सरगना गोपालगंज से हुआ गिरफ्तार

    गोपालगंज/सीवान : सीवान में क्लिनिक खोलकर अपना नाम बदल कर मेडिकल में एडमिशन कराने का नेटवर्क चलाये जाने के गैंग का उद्भेदन करते हुए सीवान पुलिस ने गोपालगंज के घोष मोड़ से सरगना को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार सरगना गोपालपुर थाने के नरहवां शुक्ल गांव के राहुल दुबे उर्फ सोनू बताया जा रहा है. पुलिस उससे कड़ाई के साथ पूछताछ करने में जुटी है.

  • महिला के पेट में था दर्द, झोलाछाप डॉक्टर ने किया गर्भाशय का ऑपरेशन, मौत

    गोपालगंज : बिहार में गोपालगंज के भाटपाररानी में खामपार थाना क्षेत्र के बिरमापट्टी टोला लक्ष्मीपुर निवासी एक महिला की बच्चेदानी का ऑपरेशन झोलाछाप डॉक्टर ने कर दिया. इससे उसकी मौत हो गयी. मृतका लाल बहादुर की पत्नी लीलावती देवी थी. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

  • शादी तय होने के बाद बनाया संबंध उसके बाद कर दिया शादी से इनकार

    गोपालगंज : शादी तय होने के बाद लड़का अपनी मंगेतर को विश्वास में लेकर परिवार की सहमति से घूमने ले जाता था. घूमने के साथ शादी के पहले ही लड़की से संबंध बनाता रहा. वहीं, दूसरी ओर दहेज में कार और दो लाख रुपये की मांग कर शादी से इनकार कर दिया. विजयीपुर थाना क्षेत्र की लड़के की मंगेतर ने सीजेएम कोर्ट में मुकदमा दायर कर न्याय की गुहार लगायी है.