• प्रेम-प्रसंग में हुई अमन की हत्या

    गिरिडीह : पचंबा थाना क्षेत्र अंतर्गत बोड़ो के समीप बीते आठ जनवरी को अमन शर्मा हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर लिया है. पुलिस ने हत्या के आरोप में राहुल दास नामक युवक को गिरफ्तार कर लिया है. रविवार को पचंबा थाना परिसर में प्रेसवार्ता में डीएसपी संतोष मिश्र ने इसका खुलासा किया.

  • किसानों को उद्यमी बनाने में वरदान बनेगा एफपीओ

    गिरिडीह : गिरिडीह के किसानों को उद्यमी बनाने की दिशा में कृषक उत्पादक संगठन (एफपीओ) वरदान साबित होगा. सरकारी योजनाओं से किसानों की आमदनी दोगुनी करने में यह कृषि विभाग और किसानों के बीच एक कड़ी का काम करेगा.

  • पंचायत सचिव वेतन के लिए करेंगे आंदोलन

    गिरिडीह : झारखंड राज्य पंचायत सचिव संघ जिला शाखा की बैठक रविवार को महासंघ भवन में हुई. अध्यक्षता अशोक कुमार गोप ने की. जिला मंत्री लखन प्रसाद रजक ने प्रतिवेदन प्रस्तुत किया. कहा कि जिले के कई पंचायत सचिवों को वेतन नहीं मिलने से उन्हें काफी परेशानी हो रही है. धनवार प्रखंड में तीन माह व बेंगाबाद प्रखंड में चार माह से पंचायत सचिवों का वेतन बकाया है.

  • डीसी ने लिया गोद, फिर भी दूर नहीं हुआ बांध पंचायत के लोगों का दर्द

    भोला पाठक, पीरटांड़ : जिले के पिछड़े प्रखंड व सुदूर प्रखंड की श्रेणी में गिने जाने वाले पीरटांड़ में विकास की लकीर तो खींची गयी है, लेकिन प्रखंड मुख्यालय पीरटांड़ से महज तीन किलोमीटर की दूरी में अवस्थित बांध पंचायत के ग्रामीण बुनियादी सुविधाओं से वंचित है. प्रखंड मुख्यालय पीरटांड़ से पूरब की दिशा में सबसे पहला पंचायत बांध है. इस पंचायत की आबादी करीब छह हजार है. इस पंचायत के अंतर्गत कुल 16 गांव है.

  • 2200 बूथों पर दी गयी दो बूंद जिंदगी की

    गिरिडीह : जिले भर के 2200 बूथों पर तीन दिवसीय पोलियो उन्मूलन अभियान की शुरुआत रविवार को हो गयी. उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने सुबह करीब नौ बजे सदर अस्पताल में बच्चे को पोलियो की दवा पिलाकर अभियान का उदघाटन किया. मौके पर सिविल सर्जन डाॅ अवधेश कुमार सिन्हा भी थे. उपायुक्त श्री सिन्हा ने कहा कि जिले के सभी 13 प्रखंडों के 2200 बूथों में आज पोलियो की दवा पिलायी जा रही है. पहले दिन ज्यादा से ज्यादा बच्चों को पोलियो की दवा बूथों पर ही पिलानी है.

  • शो पीस बनी एलइडी लाइट्स, सड़कों पर अंधेरा

    लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी नगर निगम क्षेत्र में समुचित प्रकाश व्यवस्था का लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा है. सड़कों के किनारे लगी एलइडी लाइट्स खराब रहने से रात को आवागमन में लोगों को दिक्कत हो रही है. इससे शहरवासियों में आक्रोश पनप रहा है. वर्ष 2015-16 में एक करोड़ 49 लाख 31 हजार की लागत से कोलडीहा से बड़ा चौक, टुंडी रोड से बरवाडीह रेलवे पुल तथा वीर कुंवर सिंह चौक से पद्म चौक तक सड़क के किनारे एलइडी लाइट्स लगायी गयी थी.

  • एक तरफ जलसंकट, दूसरी ओर बह गया लाखों लीटर पानी

    एक ओर जहां नगर निगम क्षेत्र की जनता पेयजल समस्या से परेशान है, वहीं दूसरी ओर शहरी क्षेत्र में पानी की बर्बादी हो रही है. इससे शहरवासियों में नगर निगम के प्रति काफी नाराजगी है. खासकर वैसे मुहल्ले के लोग जो पिछले चार दिनों से पानी संकट झेल रहे हैं उनलोगों ने पेयजल संचालन व्यवस्था पर सवाल उठाना शुरू कर दिया है.

  • पूर्व पार्षद व प्रतिनिधि पर रंगदारी और धमकी का केस

    नगर थाना क्षेत्र के पंजाबी कोठी निवासी राजकुमार बुबना ने नगर थाना पुलिस को आवेदन देकर पूर्व वार्ड पार्षद शिवम आजाद व वार्ड पार्षद प्रतिनिधि मिथुन चंद्रवंशी के खिलाफ शिकायत की है. रंगदारी मांगने एवं नहीं देने पर मारपीट करने तथा गंभीर रूप से घायल करने व सोने की चेन छीनने का भी आरोप लगाया है.

  • धरना के समर्थन में जुटेंगे जिला भर के पेंशनधारी

    23 जनवरी को भारतीय स्टेट बैंक खोरीमहुआ शाखा के समक्ष सेवानिवृत्त पेंशनधारी श्याम सुंदर प्रसाद के अनिश्चितकालीन धरना में जिलेभर के पेंशनधारी प्रमुख रूप से भाग लेंगे.

  • भाजपा अपना एजेंडा पूरा कर रही है तो विरोध क्यों - बाबूलाल

    तिसरी (गिरिडीह) : झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने कहा कि भाजपा अपने पुराने एजेंडे को पूरा कर रही है. कहा कि एनआरसी नया नहीं है, यह भी भाजपा के पुराने एजेंडे में है. लेकिन इससे जो विरोध की बात आ रही है, इसमें सरकार को चाहिए कि वे जनता को जागरूक करे और कानून के बारे में विस्तार से जानकारी दें.

  • गिरिडीह : हादसे में दो युवकों की मौत

    हजारीबाग रोड : सरिया-बिरनी मुख्य मार्ग पर निमाटांड़ स्थित संस्कृत विद्यालय के पास शुक्रवार सुबह करीब सात बजे बस और मारुति वैन में सीधी टक्कर हो गयी. घटना में एक ही परिवार के दो युवकों की मौत हो गयी.

  • गिरिडीह : बस व मारुति वैन में टक्कर, दो भाइयों की मौत

    सरिया-बिरनी मुख्य मार्ग पर निमाटांड़ स्थित संस्कृत विद्यालय के पास शुक्रवार की सुबह करीब सात बजे हुए बस व मारुति वैन में सीधी टक्कर हो गयी. घटना में एक ही परिवार के दो युवकों की मौत हो गयी. दोनों ममेरे-फुफेरे भाई थे.

  • बगोदर : डर का माहौल पैदा कर रही है भाजपा : दीपंकर

    बगोदर : बगोदर के पूर्व विधायक महेंद्र सिंह का 16वां शहादत दिवस गुरुवार को बगोदर बस पड़ाव में संकल्प सभा के रूप में मनाया गया. मौके पर वक्ताओं ने महेंद्र सिंह के किये गये कार्यों और उनके आदर्शों पर चलने की बात दुहरायी.

  • डर का माहौल पैदा कर रही भाजपा

    बगोदर के पूर्व विधायक महेंद्र सिंह का 16वां शहादत दिवस गुरुवार को बगोदर बस पड़ाव में संकल्प सभा के रूप में मनाया गया. वक्ताओं ने महेंद्र सिंह के किये कार्यों और उनके आदर्शों पर चलने की बात दुहरायी. मुख्य वक्ता भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा.

  • लव ट्रायंगल में नाबालिग दोस्तों ने ही की हत्या

    पचंबा थाना क्षेत्र स्थित बनखंजो पहाड़ी के समीप बुधवार को छात्र रितेश का शव मिलने की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है. पुलिस ने इस मामले में रितेश के दो साथियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें एक ने अपना गुनाह कबूल लिया है. दाेनों की उम्र 16-17 साल है. मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा है.

  • निदेशक के आदेश पर उच्च न्यायालय ने लगायी रोक

    निदेशक माध्यमिक शिक्षा के उस आदेश पर उच्च न्यायालय ने रोक लगा दी है. जिसमें निदेशालय ने पीजीटी शिक्षकों को मिल रहे वेतन को कम करते हुए रिकवरी करने का आदेश दिया था.

  • सरिया पावर ग्रिड लूटकांड में शामिल था दुर्गापुर का गिरोह

    सरिया थाना क्षेत्र के मंधनिया स्थित निर्माणाधीन पावर ग्रिड में बीते 10 जनवरी को सुरक्षा गार्डो को बंधक बनाकर लूटपाट करनेवाले गिरोह के एक सदस्य को कोडरमा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उसकी पहचान 28 वर्षीय मो. इस्ताक (पिता मो. सादिक, निवासी दुर्गापुर पश्चिम बंगाल) के रूप में हुई है.

  • न्यायालय में पति-पत्नी के बीच हुआ समझौता

    जिला विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देश पर गुरुवार को व्यवहार न्यायालय परिसर स्थित फ्रंट कार्यालय में पति-पत्नी के बीच सुलह कराया गया. इसके बाद दोनों को माला पहनाकर विदा कर दिया गया. मौके पर दोनों के माता-पिता व सगे-संबंधी भी मौजूद थे. बताया गया कि जमुना दास व गुड़िया देवी के बीच मनमुटाव चल रहा था.

  • एक सप्ताह के अंदर दो की हत्या, पुलिस के हाथ खाली

    पचंबा थाना क्षेत्र में एक सप्ताह के भीतर हुई दो हत्या की घटनाओं ने पुलिस की नींद उड़ा कर रख दी है. बीते आठ जनवरी को पचंबा थाना इलाके के बोड़ो के समीप अमन शर्मा नामक युवक की हत्या का अब-तक पुलिस ने खुलासा भी नहीं किया था कि अपराधियों ने बुधवार को बनखंजो पहाड़ी के समीप दसवीं के छात्र रितेश कुमार चौधरी की हत्या कर शव को रेलवे ट्रैक के पास फेंक दिया.

  • शहरी क्षेत्र के कई हिस्सों में दो दिनों से पेयजलापूर्ति ठप

    नगर निगम क्षेत्र के कई इलाकों में पिछले दो दिनों से पेयजलापूर्ति ठप है. इससे लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है. जानकारी के मुताबिक खंडोली वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से जिन क्षेत्रों में पेयजलापूर्ति होती है उनमें से कई इलाकों में मंगलवार से पानी सप्लाई नहीं हो रही है. बताया जाता है कि शहरी क्षेत्र के बरगंडा, न्यू बरगंडा, मकतपुर, बरमसिया, बक्सीडीह रोड, कचहरी रोड में पेयजलापूर्ति ठप है.

  • पुलिस ने जब्त की लावारिस बाइक

    दसवीं के छात्र रितेश कुमार चौधरी के शव मिलने के मामले में घटनास्थल पर पहुंचे डीएसपी संतोष मिश्र व पचंबा थाना प्रभारी शर्मानंद सिंह ने कहा कि जांच के क्रम में पुलिस को एक बैग मिला. जिसमें कुछ कॉपी है. इसके बाद पुलिस को सूचना मिली कि गिरिडीह कॉलेज रोड के समीप स्थित सीमेंट फैक्ट्री के पास एक लावारिस बाइक देखी गयी है.

  • ब्रह्मर्षि समाज का मिलन समारोह 19 को

    ब्रह्मर्षि समाज का मिलन समारोह 19 जनवरी को बोड़ो स्थित ब्रह्मर्षि भवन में होगा. इस दौरान कई मुद्दों पर चर्चा की जायेगी. यह जानकारी समाज

  • लागू होगा 1932 का खतियान

    झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन ने कहा कि झारखंड सरकार मौजूदा स्थानीय नीति में संशोधन करेगी. यह झामुमो का जनता के समक्ष किया गया वादा है. झारखंड में 1932 के खतियान के आधार पर स्थानीय नीति बनायी जायेगी. अभी की स्थानीय नीति में काफी त्रुटियां हैं. श्री सोरेन मंगलवार को रांची से दुमका जाने के क्रम में बरवाअड्डा स्थित एक ढाबा में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.

  • झारंखड अंडर 19 क्रिकेट टीम में गिरिडीह के सत्येंद्र का चयन

    बेंगाबाद प्रखंड के दुधीटांड़ निवासी सत्येंद्र कुमार प्रजापति का चयन झारखंड अंडर 19 क्रिकेट टीम में हुआ है. इसकी जानकारी जीडीसीए के सचिव रमेश यादव ने दी. उल्लेखनीय है कि गिरिडीह सत्येंद्र कुमार प्रजापति, लोहरदगा के प्रेम कुमार, चतरा के अमन कुमार और जमशेदपुर के अजीत कुमार सिंह का चयन झारखंड अंडर-19 क्रिकेट टीम में किया गया है.

  • गिरिडीह रेलवे स्टेशन जल्द बनेगा मॉडल

    गिरिडीह रेलवे स्टेशन जल्द ही मॉडल स्टेशन (आदर्श) रेलवे स्टेशन बनने जा रहा है. रेलवे की ओर से तैयारी की जा रही है. इसे लेकर मंगलवार को आसनसोल रेलवे डिवीजन के डीआरएम सुमित सरकार गिरिडीह पहुंचे. बताया कि मॉडल स्टेशन का उद‍्घाटन इसी माह गिरिडीह सांसद करेंगे.

  • गिरिडीह रेलवे स्टेशन जल्द बनेगा मॉडल

    गिरिडीह रेलवे स्टेशन जल्द ही मॉडल स्टेशन (आदर्श) रेलवे स्टेशन बनने जा रहा है. रेलवे की ओर से तैयारी की जा रही है. इसे लेकर मंगलवार को आसनसोल रेलवे डिवीजन के डीआरएम सुमित सरकार गिरिडीह पहुंचे. बताया कि मॉडल स्टेशन का उद‍्घाटन इसी माह गिरिडीह सांसद करेंगे.

  • पतंग उड़ाने में नाले में गिरा बच्चा, रेफर

    नगर थाना क्षेत्र के बस स्टैंड रोड नये परिषद भवन के समीप पतंग लूटने के चक्कर में महताब नामक एक बच्चा नाले में गिर गया. इससे वह बुरी तरह से घायल हो गया.

  • सदर अस्पताल में डायलिसिस सुविधा मार्च से

    मार्च 2020 से सदर अस्पताल में डायलिसिस की सुविधा आम लोगों मिलनी शुरू हो जाएगा. इसकी जानकारी सिविल सर्जन डॉ. अवधेश कुमार सिन्हा ने दी. कहा कि राज्य भर के सभी सदर अस्पतालों में अब डायलिसिस की सुविधा उपलब्ध करायी जाएगी. इस योजना के तहत सदर अस्पताल के उपरी तल में डायलिसिस की व्यवस्था की जाएगी.

  • भाजपा विधायक केदार व पूर्व विधायक जयप्रकाश भी बनाये गये अभियुक्त

    गिरिडीह शहर में रविवार को तिरंगा यात्रा के दौरान पथराव की घटना को लेकर नगर थाना में चार अलग-अलग प्राथमिकियां दर्ज की गयी हैं, वहीं महिला थाना में एक प्राथमिकी दर्ज हुई है. स्टेशन रोड निवासी मुर्गा कारोबारी शाहनवाज अहमद के आवेदन पर कांड संख्या 9/2020 में भादवि की धारा 147, 341, 323, 427, 379, 149 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

  • तनाव भूल दूसरे दिन ही पटरी पर लौटा शहर

    सीएए के समर्थन में निकाली गयी तिरंगा यात्रा के दौरान रविवार को पथराव की घटना के दूसरे दिन सोमवार को गिरिडीह शहर की स्थिति सामान्य रही. सुबह होते ही मुस्लिम बाजार छोड़कर शहर का बाजार आम दिनों की तरह खुल गया. ग्रामीण इलाकों से सब्जी बेचने वाले लोगों ने जहां फुटपाथ पर अपनी दुकान लगायी, वहीं लोग भी निर्भीक होकर अपने-अपने घरों से बाहर निकलकर दैनिक उपयोग की चीजें खरीदते देखे गये. राशन, कपड़ा,

  • सदर अस्पताल में ट्रॉमा सेंटर खोलने की मांग

    गिरिडीह जिला के कई संगठन लगातार सदर अस्पताल में ट्रॉमा सेंटर स्थापित करने की मांग करते रहे हैं. इधर, सामाजिक कार्यकर्ता सुनील कुमार खंडेलवाल ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर सदर अस्पताल में ट्रामा सेंटर खोलने की मांग की है. पत्र के माध्यम से कहा है कि जिले की आबादी 22 लाख से अधिक है, जबकि जिले में एक मात्र सदर अस्पताल है, जिसमें ट्रामा सेंटर की कोई सुविधा नहीं है.

  • डीसी-एसपी से मिले विधायक, पथराव मामले पर की चर्चा

    गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू ने सोमवार को डीसी राहुल कुमार सिन्हा व एसपी सुरेंद्र कुमार झा से समाहरणालय में मुलाकात की. इस दौरान पथराव की घटना व इस मामले में अनुसंधान पर चर्चा की. पत्रकारों से बातचीत करते हुए विधायक सुदिव्य कुमार सोनू ने बताया कि जिला प्रशासन के पास पथराव की घटना से संबंधित दो सौ फुटेज उपलब्ध है.

  • झारखंड में CAA के समर्थन में आयोजित रैली पर पथराव करने के आरोप में दो गिरफ्तार

    गिरीडीह : संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के समर्थन में आयोजित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की रैली पर कथित पथराव करने के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने सोमवार को बताया कि जिले के छह विधानसभा क्षेत्रों के भाजपा कार्यकर्ताओं ने गिरिडीह में पदम चौक पर रविवार को रैली का आयोजन किया था, जिस पर पथराव किया गया था.

  • गिरिडीह : राष्ट्रगान गूंजा और पत्थर फेंक रहे लोग भी सम्मान में हो गये खड़े, थमा उपद्रव

    गिरिडीह : जैसे ही राष्ट्रगान शुरू हुआ, उपद्रव शांत हो गया. एक-दूसरे पर पत्थर फेंक रहे और नारेबाजी कर रहे लोग सावधान की मुद्रा में खड़े हो गये. और राष्ट्रगान गाने लगे.

  • गिरिडीह : 80 लाख की ठगी में नाइजेरियन नागरिक गिरफ्तार

    दवा बनाने में इस्तेमाल होने वाले ‘रेमान्सीन ऑयल’ नामक उत्पाद की आपूर्ति के लिए गिरिडीह जिला चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष-सह-शहर के प्रसिद्ध व्यवसायी निर्मल झुनझुनवाला से 80 लाख रुपये ठगी के मामले में गिरिडीह पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. गिरिडीह एसपी सुरेंद्र कुमार झा के नेतृत्व में गठित ए

  • सहिया-सेविका को मिला सर्वे का प्रशिक्षण

    गावां प्रखंड मुख्यालय परिसर में शुक्रवार को सहायिका व सेविका को प्रशिक्षण दिया गया. इसमें मुख्य रूप से बीडीओ मधु कुमारी उपस्थित थी.

  • शहादत दिवस की सफलता को ले माले की बैठक

    गावां बाजार स्थित भाकपा माले कार्यालय में शुक्रवार को बैठक हुई. अध्यक्षता पार्टी सचिव नागेश्वर यादव व संचालन अशोक मिस्त्री ने किया. बैठक में 16 जनवरी को महेंद्र सिंह के शहादत दिवस कार्यक्रम को सफल बनाने पर विस्तार से चर्चा की गयी.

  • झारखंड के व्यापारी से 80 लाख रुपये की ठगी करने वाला नाईजीरियाई नागरिक पुणे से गिरफ्तार

    गिरिडीह : दवा बनाने के काम आने वाली रेमान्सीन ऑयल नामक उत्पाद की आपूर्ति के लिए गिरिडीह जिला चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष निर्मल झुनझुनवाला से 80 लाख रुपये की ठगी के मामले में गिरिडीह पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. गिरिडीह के एसपी सुरेंद्र कुमार झा के नेतृत्व में गठित एसआइटी ने ठगी के इस मामले में पुणे के कोंढवा से मबेगबु उजोचनाउ हैनेरी ऐलिस उर्फ डॉक्टर एलेक्स डेविड नामक एक नाईजीरियाई नागरिक को गिरफ्तार किया है.

  • छेड़खानी कर रहे मनचले को छात्राओं ने पीटा

    नगर थाना क्षेत्र के झंडा मैदान स्थित सर जेसी बोस बालिका उच्च विद्यालय की छात्राओं से छेड़खानी करते एक मनचला गुरुवार को पकड़ा गया. स्थानीय लोगों ने उसकी जमकर पिटाई की, वहीं छात्राओं ने भी उसपर जूतों-चप्पलों की बरसात की. सूचना पर नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और किशोर को हिरासत में ले लिया.

  • सीमेंट व्यवसायी पर हमला विरोध में बंद रहा माल्डा बाजार

    गावां प्रखंड अंतर्गत माल्डा बाजार में एक सीमेंट व्यवसायी पर जानलेवा हमला कर छिनतई की गयी. भुक्तभोगी व्यवसायी राजेश गुप्ता ने गावां थाना में आवेदन देकर छह लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करायी है. दर्ज प्राथमिकी में कहा है कि गुरुवार सुबह 8.30 बजे वह अपनी छड़-सीमेंट दुकान में बैठे थे. उस समय दुकान में आये ग्राहक से बात कर रहे थे.

  • इंचार्ज न गार्ड, भगवान भरोसे छात्राओं की सुरक्षा

    सर जेसी बोस बालिका उच्च विद्यालय में अवस्थित आदिवासी बालिका छात्रावास की छात्राओं की सुरक्षा भगवान भरोसे है. यहां न तो इंचार्ज है और न ही सुरक्षा गार्ड. यही कारण है कि कभी भी कोई भी यहां प्रवेश कर छात्राओं को डराता-धमकाता रहता है. इतना ही नहीं कई बार छात्राओं के साथ छेड़खानी की भी घटनाएं घट चुकी हैं.

  • पारसनाथ के पास िमला 20 किलो का आइइडी

    पारसनाथ के फुलीबगान से गिरिडीह पुलिस व सीआरपीएफ 154 बटालियन के जवानों ने बुधवार दोपहर लगभग साढ़े बारह बजे जमीन में दबा कर रखा गया 20 किलो का आइइडी (इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) बरामद किया.

  • पचंबा में किशोर की पत्थर से कूच कर हत्या

    पचंबा थाना क्षेत्र के कठगोला रोड मारवाड़ी मुहल्ला निवासी अमन शर्मा (17) की हत्या मंगलवार को पत्थर से कूच कर कर दी गयी. शव पचंबा थाना क्षेत्र के बोड़ो हवाई अड्डा रोड स्थित कब्रिस्तान के पास मिला है. जानकारी मिलने के बाद डीएसपी बिनोद रवानी व पचंबा थाना प्रभारी शर्मानंद सिंह मौके पर पहुंचे और छानबीन में जुट गये.

  • एक साथ तीन घरों में एक लाख की संपत्ति चोरी

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बरहमोरिया गांव में चोरों एक साथ तीन घरों में एक लाख की संपत्ति चोरी कर ली. घटना मंगलवार देर रात की है. बुधवार को जगने पर घरवालों को जानकारी वारदात की हुई. भुक्तभोगियों में नकुल साव, तेजलाल साव व राजू साव शामिल हैं. अपराधियों ने नकुल के घर से लगभग 80 हजार रु मूल्य के जेवरात, तेजलाल साव के यहां से नगदी समेत 12 हजार व राजू साव के यहां से पांच हजार की चोरी की गयी है.

  • दो भाइयों का शव पहुंचा गांव, परिजनों के चित्कार से माहौल हुआ गमगीन

    देवरी थाना क्षेत्र के बैरिया में बीते मंगलवार को हुए सड़क हादसे में दो सगे भाइयों की मौत होने के बाद बुधवार की शाम पोस्टमार्टम के बाद शवों को उनके गांव गरंग लाया गया. दोनों भाई सुनील किस्कू व अनिल किस्कू का शव गांव पहुंचते ही यहां कोहराम मच गया. परिजनों के विलाप से लोगों की आंखें भर आयीं.

  • आदिवासी छात्रावास में पथराव, दहशत

    शहरी क्षेत्र स्थित सर जेसी बोस बालिका उच्च विद्यालय स्थित आदिवासी छात्रावास में मंगलवार की देर रात दीवार फांदकर अंदर घुसे असामाजिक तत्वों ने पथराव किया. पथराव से तीन खिड़कियों के शीशे टूट गये. इतना ही नहीं दहशत फैलाने के लिए असामाजिक तत्वों ने छात्रावास में रहने वाली कुछ आदिवासी लड़कियों के कमरे की खिड़की के पास लाठी-डंडा भी लहराया. साथ ही छात्राओं को मोबाइल में अश्लील तस्वीरें दिखाते हुए गंदे कमेंट्स भी किये.

  • प्रशासन और भाकपा माले कार्यकर्ता आमने-सामने

    बगोदर बस पड़ाव के गोलंबर में पूर्व विधायक शहीद महेंद्र सिंह की प्रतिमा स्थापित किये जाने को लेकर सोमवार को स्थानीय प्रशासन और भाकपा माले कार्यकर्ता आमने-सामने हो गये. स्थानीय प्रशासन ने वहां निर्माण कार्य पर रोक लगाते धारा 144 लगायी है. इसके बाद भी मंगलवार को माले कार्यकर्ताओं ने वहां निर्माण जारी रखा.

  • ग्रामीणों की सक्रियता से बचा वाहन, चोर फरार

    ग्रामीणों व पुलिस की सक्रियता से घर के बाहर खड़ी सूमो गोल्ड गाड़ी चोरी होने से बच गयी. चोर वाहन को छोड़ भाग गये. मामला बिशनीशरण गांव का है.

  • लापता बच्चे का शव मिला पुलिया के गड्ढे में

    सोमवार की शाम से लापता आठ वर्षीय बच्चे का शव मंगलवार की सुबह उसके घर के समीप नवनिर्मित पुलिया के पास पानी भरे गड्ढे में मिला. घटना निमियाघाट थाना क्षेत्र स्थित नावाडीह गांव के समीप घटी. इस पुलिया का निर्माण जीटी रोड सिक्स लेनिंग कर रही अशोका बिल्डकॉन कंपनी ने कराया है.

  • सौंदर्यीकरण को ले 40 करोड़ की योजनाएं क्रियान्वित : आयुक्त

    नगर आयुक्त अनिल कुमार राय ने बताया कि शहर के सौंदर्यीकरण को लेकर 40 करोड़ की 149 योजनाएं क्रियान्वित की जा रही है. इसके माध्यम से एक ओर जहां शहर को सुंदर बनाने का प्रयास किया जायेगा, वहीं दूसरी ओर आम-अवाम को सुविधा प्रदान की जायेगी. उक्त बातें उन्होंने मंगलवार को अपने कार्यालय कक्ष

  • खंडोली में तोड़फोड़ व दुकानदारों से मारपीट

    लाठी-डंडे से लैस होकर आये एक दर्जन से अधिक असामाजिक तत्वों ने सोमवार की दोपहर को खंडोली पार्क में जमकर उत्पात मचाया. कई दुकानदारों की पिटाई करते हुए पार्क के गेट को क्षतिग्रस्त भी कर दिया गया. मारपीट में तीन दुकानदार घायल हो गये, जबकि खंडोली पर्यटन स्थल में तोड़-फोड़ कर काफी नुकसान भी पहुंचाया गया.

  • पुलिस की गिरफ्त से भागा नक्सली अमृत भुल्ला

    झारखंड-बिहार की सीमा पर चलाये जा रहे अभियान के दौरान पुलिस की गिरफ्त में आया नक्सली अमृत भुल्ला भाग निकला. सर्च अभियान के दौरान बिहार की पुलिस ने झारखंड-बिहार की सीमा पर स्थित चकाई थाना क्षेत्र से शनिवार को बुधन मांझी समेत तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया था.

  • जेएनयू हिंसा के खिलाफ उतरे छात्र- छात्राएं

    जेएनयू में हिंसा के विरोध में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहा है. दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है. गिरिडीह में भी सोमवार की देर शाम मौलाना आजाद चौक में स्थानीय छात्र-छात्राओं ने कैंडल मार्च निकालकर घटना का विरोध जताया.

  • महेंद्र के शहादत दिवस की तैयारी

    भाकपा माले की जेनरल बॉडी (जीबी) मीटिंग सोमवार को पालमो पंचायत अंतर्गत बराकर नदी के किनारे हुई. मौके पर मुख्य रूप से आठ जनवरी को राष्ट्रव्यापी हड़ताल व 16 जनवरी को बगोदर में महेंद्र सिंह के शहादत दिवस कार्यक्रम को सफल बनाने का निर्णय लिया गया. इस दौरान जेएनयू के आंदोलनकारी छात्रों पर हमले की भी निंदा की गयी.

  • पत्नी ने पति के खिलाफ दर्ज करायी प्राथमिकी

    शादी के चार माह बाद अपनी पत्नी को छोड़कर एक पति फरार हो गया. मामले को लेकर पत्नी ने पति के खिलाफ मुफस्सिल थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. दो लाख रुपये दहेज मांगने का आरोप भी लगाया है.

  • शहरी जलापूर्ति में लगे कर्मियों का प्रदर्शन

    तीन माह के बकाया वेतन भुगतान की मांग को लेकर शहरी जलापूर्ति केंद्रों में कार्यरत निजी कर्मचारियों ने सोमवार को नगर निगम के समक्ष प्रदर्शन किया. इस दौरान कर्मियों ने जलापूर्ति कार्य के संवेदक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. साथ ही चेतावनी दी कि अगर दो दिनों के अंदर बकाया वेतन का भुगतान नहीं किया गया तो नौ जनवरी को जलापूर्ति केंद्रों के तमाम कर्मचारी कार्य बहिष्कार करेंगे.

  • कर्मिला टुडू, प्रदीप समेत 31 लोग झामुमो से हुए निष्कासित

    गिरिडीह : विधानसभा चुनाव में महागठबंधन के अधिकृत प्रत्याशियों के खिलाफ काम करने एवं बागी प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने वालों पर कार्रवाई की गयी है. झामुमो ने ऐसे 31 लोगों को छह वर्ष के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है. पार्टी से निष्कासित होने वालों में झामुमो के कई पदाधिकारी, केंद्रीय समिति सदस्य व कार्यकर्ता शामिल हैं. इनमें सबसे अधिक संख्या गांडेय विधान सभा क्षेत्र से है.

  • उसरी वाटर फॉल में डूबने से कोलकाता के युवक की मौत

    गिरिडीह : गिरिडीह-टुंडी रोड स्थित उसरी फॉल में पिकनिक मनाने पहुंचे कोलकाता के एक युवक की मौत डूबने से हो गयी. घटना रविवार दोपहर 12 बजे की है. मृतक सुनील सिंह (40) कोलकाता के गिरीश पार्क का रहनेवाला था. कोलकाता से 60 ऑटो चालक का दल रविवार को बस से गिरिडीह के उसरी वाटर फॉल में पिकनिक मनाने आया था.

  • ग्रामीणों ने प्रेमी युगल की शादी करायी

    डुमरी : निमियाघाट थाना क्षेत्र के बिरहोडीह गांव से तीन दिन पूर्व भागा प्रेमी युगल शनिवार को थाना पहुंचा. पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो दोनों ने एक-दूसरे से शादी करने की बात कही. इसके बाद पुलिस ने दोनों परिवार के लोगों को थाना बुलाया. सूचना पाकर डुमरी उप प्रमुख उषा देवी और प्रेमी युगल के परिजन थाना पहुंचे. परिजनों द्वारा पूछताछ करने पर दोनों एक-दूसरे से शादी करने की जिद पर अड़ गये. इस पर थाना में दोनों के परिजन भी शादी के लिए राजी हो गये.

  • गिरिडीह में एक को जुटेंगे 20 राज्यों के कलाकार

    गिरिडीह : कला संगम के पदाधिकारियों की बैठक शनिवार की देर शाम को होटल निखर में आयोजित की गयी.अध्यक्षता संरक्षक राजेंद्र बगेडिया ने की. इसमें 1 से 3 फरवरी तकस्व. जगदीश प्रसाद कुशवाहा की स्मृ‌ति में 20 वां अखिल भारतीय बहुभाषी नाटक लोकनृत्य शास्त्रीय नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन मोती सिनेमा हॉल में आयोजित करने का निर्णय लिया गया.

  • झुंड से बिछड़े हाथी ने मचाया उत्पात, दो घर किये क्षतिग्रस्त

    गिरिडीह/पीरटांड़ : गिरिडीह जिले में फिर से हाथियों का उत्पात शुरू हो गया है. शनिवार की रात झुंड से बिछड़कर एक हाथी पीरटांड़ प्रखंड में प्रवेश कर गया. टुंडी सीमा की ओर से झुंड से बिछड़कर आये इस हाथी ने पीरटांड़ प्रखंड के सलगाटांड़ गांव पहुंचकर दो घरों को निशाना बनाया.

  • 52 हजार नकद समेत दो लाख रुपये की संपत्ति ले उड़े चोर

    गिरिडीह : नगर थाना क्षेत्र के बाभनटोली में बंद घर में ताला तोड़कर चोरों ने 52 हजार समेत दो लाख की संपत्ति उड़ा ली. इस संबंध में भुक्तभोगी बाभनटोली निवासी जीतेंद्र कुमार सिंह ने नगर थाना में शिकायत की है. आवेदन में कहा है कि वह घर में ताला लगाकर पत्नी एवं बेटी के साथ 27 दिसंबर को रांची अपने बड़े भाई के घर गया हुआ था. रविवार की दोपहर 2.30 बजे वह लौटा तो देखा कि सभी कमरे का ताला टूटा है.

  • पुल का किनारा ढहा, 20 फीट नीचे गिरा ट्रक

    डुमरी : निमियाघाट थाना क्षेत्र के डुमरी-बेरमो सड़क पर पोरदाग के समीप स्थित पुल का एक किनारा रविवार को धंस गया. इससे एक ट्रक पुल से नीचे गिर गया. हालांकि, इस दुर्घटना में ट्रक का चालक व खलासी बाल-बाल बच गये. चालक उत्तम शर्मा को मामूली चोट आयी है.

  • क्षतिग्रस्त पुल दे रहा खतरे को आमंत्रण

    गिरिडीह : सीसीएल गिरिडीह कोलियरी अंतर्गत बनियाडीह-चिलगा मुख्य मार्ग पर अवस्थित पुल लगभग डेढ़ वर्षों से क्षतिग्रस्त है. इस कारण लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है. इसे लेकर स्थानीय लोगों ने सीसीएल से नये सिरे से पुल निर्माण कराने की मांग की है. बनियाडीह शिव मंदिर के समक्ष अवस्थित यह पुल अंग्रेजों के जमाने में बनाया गया था देखरेख के अभाव में पुल की हालत खस्ता होती चली गयी.

  • ट्रेन से गिरकर महाराष्ट्र में बगोदर के युवक की मौत

    बगोदर : बगोदर थाना क्षेत्र के देवराडीह पंचायत के गम्हरियाटांड़ निवासी अशोक महतो (38 वर्ष) की मौत महाराष्ट्र के वडसा रेलवे स्टेशन गढ़चिरोली में शनिवार को ट्रेन से गिरकर हो गयी. अशोक महतो महाराष्ट्र में ट्रक चालक था. वह वडसा रेलवे स्टेशन से अपने डेरा लौट रहे थे.

  • थम नहीं रहा विवाद, कैंटिन में हंगामा

    बेंगाबाद : खंडोली इंस्टीच्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी(केआइटी) में रविवार की छुट्टी रहने के बाद भी परिसर में तनाव का माहौल बना रहा. रविवार को भी एक गुट के सचिन समेत उनके समर्थक हो-हंगामा करते रहे. कई बार भवन में जबरन घुसने की कोशिश भी की, पर पुलिस के जवानों ने उन्हें नियंत्रित किया.

  • गिरिडीह के मजदूर की गुजरात के सूरत में मौत

    गिरिडीह : रोजगार के लिए सूरत(गुजरा) गये गिरिडीह के एक युवक की मौत शनिवार रात हो गयी. सदर प्रखंड के पचंबा थाना क्षेत्र स्थित बकोइया निवासी रामकिशुन महतो का पुत्र सूरज वर्मा (25 वर्ष) तीन साल से सूरत में रहकर मजदूरी करता था. सावन माह में वह घर आया था.

  • धड़ल्ले से चल रहा महुआ शराब का धंधा

    बेंगाबाद/गांडेय : बेंगाबाद व गांडेय थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों में इन दिनों महुआ शराब का धंधा धड़ल्ले से चल रहा है. विभिन्न गांवों में चल रहे अवैध शराब के धंधे से शाम ढलते ही यहां माहौल खराब हो रहा है. शराब चुलाने वालों घरों के पास शराबियों के जमावड़े से आसपास रहने वाले लोगों को परेशानी हो रही है. देर रात तक हो हल्ला व तू-तू, मैं-मैं से स्थिति अराजक हो रही है.

  • स्पीड पोस्ट से पत्नी को भेजा तीन तलाक का पत्र

    स्पीड पोस्ट से तीन तलाक देने का मामला प्रकाश में आया है. मामला मुफस्सिल थाना क्षेत्र के झगरी (शेख भिखारी फुटबॉल मैदान के निकट) का है. पत्नी आरजू परवीन (पति मो़ वसीम) की शिकायत पर मुफस्सिल थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है.

  • सावित्री बाई फूले से प्रेरणा लें महिलाएं

    हर महिला को माता सावित्री बाई फूले के आदर्शों से प्रेरणा लेनी चाहिए. उन्होंने विकट परिस्थिति में भी महिलाओं के उत्थान के लिए कई कार्य किये. हरेक महिला को माता सावित्री बाई फूले बनने की जरूरत है.

  • कोडरमा-मधुपुर ट्रेन के देर से चलने से परेशानी

    कोडरमा से मधुपुर (भाया गिरिडीह) जानेवाली ट्रेन के विलंब से चलने के कारण यात्रियों की परेशानी बढ़ गयी है. पहले जब यह गाड़ी कोवाड़ से लौटती थी तो धनवार स्टेशन में इसका समय लगभग शाम सात बजे था. वर्तमान में यह गाड़ी मधुपुर तक जाकर लौटती है और धनवार स्टेशन में इसका समय रात 9.30 बजे बताया जाता है, लेकि

  • अभिभावक-शिक्षक दिवस की तैयारी में जुटा शिक्षा विभाग

    आठ जनवरी को जिले भर में होने वाले द्वितीय अभिभावक शिक्षक दिवस कार्यक्रम की तैयारी में शिक्षा विभाग जुट गया है. इस संबंध में शुक्रवार को जिला शिक्षा अधीक्षक अरविंद कुमार ने परियोजना कार्यालय में प्रेस वार्ता आयोजित कर कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए राज्य में बीते वर्ष कई कार्य किये गये.

  • सीएए व एनसीआर के विरोध में शांति मार्च

    नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) व राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनसीआर) के विरोध में गुरुवार को आम नागरिक मंच गिरिडीह के बैनर तले शांति मार्च निकाला गया. मार्च बरवाडीह से निकलकर पुरनानगर, श्रीरामपुर, बुढ़ियाखाद होते हुए बरवाडीह स्थित करबला मैदान पहुंचा.

  • पचंबा और देवरी में सड़क हादसे, छह लोग घायल

    पचंबा थाना क्षेत्र के चैताली के पास देर शाम सड़क दुर्घटना में चार लोग घायल हो गये. घायलों में अमर अमर सिंह व राजेश दास समेत दो अन्य लोग हैं बताया जाता है कि अमर सिंह व राजेश दास अपने एक अन्य साथी के साथ अपूर्वा टाउन से अपने घर की ओर आ रहे थे. इसी दौरान विपरीत दिशा से एक अन्य बाइक पर सवार दो युवक ने सामने से बाइक में ठोकर मार दी.

  • चार करोड़ गबन में 74 प्रधानाध्यापकों के वेतन से होगी रिकवरी

    लाख प्रयास के बाद भी विद्यालय भवन निर्माण के मद में दी गयी चार करोड़ की राशि की रिकवरी अब तक नहीं हो सकी है. विभाग ने ऐसे 74 प्रधानाध्यापकों को चिह्नित कर लिया है. ये प्रधानाध्यापक ही विद्यालय में गठित ग्राम शिक्षा समिति के सचिव थे.

  • बारिश ने बढ़ायी ठंड, बाजारों में रहा सन्नाटा

    पिछले दो दिनों से हो रही बूंदाबांदी व शीतलहर से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. ठंड बढ़ जाने से हर आम व खास परेशान हैं. गुरुवार की सुबह घना कोहरा छाया रहा. वहीं करीब दो घंटे तक बूंदाबांदी होती रही. आसमान में बादल छाये रहे. हालांकि, इस बीच कुछ देर के लिए धूप के दर्शन हुए, पुन: शाम में हुई हल्की बारिश ने कनकनी और बढ़ा दी.

  • सूक्ष्म सिंचाई योजना से खेतों में छायेगी हरियाली

    भालको प्रोजेक्ट के गिरिडीह में असफल होने के बाद अब जेएसएलपीएस और ग्रामीण विकास विभाग की सामुदायिक प्रबंधन सूक्ष्म सिंचाई योजना से खेतों में हरियाली छायेगी. इसके लिए नदी के बहते जल को रोककर सोलर सिस्टम से लिफ्ट एरिगेशन के माध्यम से पानी खेतों तक पहुंचाया जायेगा.

  • नाबालिग से दुष्कर्म का प्रयास, पुलिस से शिकायत

    मुफस्सिल थाना इलाके के एक गांव की 16 वर्षीय लड़की के साथ उसी गांव के युवक द्वारा दुष्कर्म किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. घटना को लेकर बुधवार की दोपहर पीड़िता ने मुफस्सिल थाना में लिखित शिकायत की है. पीड़िता का कहना है कि नववर्ष के स्वागत के लिए मंगलवार की रात 12 बजे वह अपने मुहल्ले के लड़के के साथ केक काट रही थी.

  • सड़क हादसों में तीन की मौत, छह घायल

    बगोदर-विष्णुगढ़ पथ के बंबाईया मोड़ के पास हुए सड़क हादसे में दो लोगों की मौत घटनास्थल पर हो गयी. मृतक हजारीबाग के गोलगो भेलवारा निवासी गुलाबो महतो और राजू महतो है. वहीं एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल को बगोदर अस्पताल लाया गया.

  • बूंदाबांदी ने बढ़ायी ठंड, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

    नववर्ष की पहली सुबह कोहरे की चादर ओढ़ कर आयी. आसमान में बादल छाये रहे और सूर्य का दर्शन भी नहीं हुआ. इसी बीच सुबह से शाम तक रह-रह कर हुई बूंदाबादी से अचानक ठंड बढ़ गयी. ठंड का असर पर्यटन स्थलों में भी देखने को मिला. यहां पर अपेक्षाकृत लोगों की भीड़ कम रही.

  • नववर्ष पर गिरिडीह जिले की तरक्की का संकल्प

    उम्मीद है कि नववर्ष जनता में नयी उमंग व उत्साह का संचार करेगा. झारखंड प्रदेश तरक्की करे, इस बात की चाहत है. राज्य में हेमंत सरकार को पूर्ण बहुमत मिला है. इस नये जनादेश के बूते जनहितार्थ के कार्यों को आगे बढ़ाया जायेगा. इस सरकार से जनता की जो उम्मीदें हैं, उसे पूरा किया जायेगा. विकास की परिकल्पना को सार्थक रूप देते हुए जनमानस तक इसे पहुंचाने का कार्य किया जायेगा. डाॅ सरफराज अहमद, विधायक, गांडेय

  • नाले से बरामद अज्ञात शव की हुई पहचान

    गिरिडीह : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बरमसिया गांव में सोमवार को खेत के नाले में मिले शव की पहचान कर ली गयी है. मृतक जमुआ थाना क्षेत्र के कुरूमडीहा निवासी सुकर महतो है. मंगलवार को सुकर महतो का पुत्र परिजनों के साथ सदर अस्पताल पहुंचा और शव की शिनाख्त की. इसके बाद मुफस्सिल पुलिस ने शव को अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया.

  • तेज रफ्तार स्काॅर्पियो ने मोपेड को मारा धक्का, एक की मौत

    गिरिडीह : तेज रफ्तार से जा रही एक स्कॉर्पियो ने मोपेड को धक्का मार दिया. घटना में मोपेड सवार अधेड़ की मौत हो गयी. मृतक मुफस्सिल थाना इलाके के बरहमोरिया गांव निवासी 58 वर्षीय बासुदेव साव था. घटना मंगलवार की शाम लगभग 5.30 बजे गिरिडीह-डुमरी पथ पर बदडीहा पुल के समीप घटी. घटना के बाद स्कॉर्पियो को लेकर चालक फरार हो गया.

  • यूनियन बैंक से डीबीआर व दस्तावेज की चोरी

    बेंगाबाद/चपुआडीह : बेंगाबाद थाना क्षेत्र स्थित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया शाखा चपुआडीह में सोमवार की रात चोरी हो गयी. चोर वेंटिलेटर तोड़कर अंदर घुसे और सीसीटीवी कैमरा का डीबीआर, हार्ड डिस्क व मोडम समेत कई दस्तावेज की चोरी कर ली.

  • रंगरेलियां मना रहे युवक को पकड़कर सिर मुड़ाया

    बेंगाबाद : महिला के घर में घुसकर सोमवार की देर रात को रंगरेलियां मना रहे युवक को परिजनों ने दबोच लिया. परिजनों ने महिला को घर से बाहर निकाल दिया और युवक को कमरे में बंद कर दिया. इधर, सूचना पर ग्रामीण उसके घर पर जमा हो गये और युवक को बाहर निकालकर उसकी जमकर धुनाई कर पुलिस को सूचना दी.

  • 625 शिक्षकों के प्रमाण पत्रों का नहीं हो सका सत्यापन

    गिरिडीह : राज्य कर्मचारी चयन आयोग से बहाल होकर गिरिडीह आये 625 शिक्षकों के शैक्षणिक प्रमाण पत्रों का सत्यापन विभिन्न बोर्ड व विश्व विद्यालय से नहीं हो सका है. ऐसे में जिले के 113 उत्क्रमित उच्च विद्यालय व 43 राजकीयकृत उच्च विद्यालय में पदस्थापित शिक्षकों को वेतन नहीं मिल पा रहा है. हालांकि वेतन मद में सरकार ने आवंटन उपलब्ध करा रखा है. मिली जानकारी के अनुसार जुलाई 2019 में कर्मचारी चयन आयोग ने 631 शिक्षकों के नाम की अनुशंसा की थी.

  • मधुबन में निर्माणाधीन भवन की छत से गिरा मजदूर, मौत

    पीरटांड़ : मधुबन में मंगलवार को शांति सागर धाम स्थित भवन निर्माण कार्य में लगे एक मजदूर की मौत काम के दौरान छत से गिरकर हो गयी. मृत मजदूर दशरथ राणा (31 वर्ष, पिता स्व. बंसल राणा) है. दशरथ राणा मंगलवार की सुबह करीब 10 बजे उक्त भवन से सेंट्रिंग पटरा खोल रहा था. इस दौरान वह छत से गिर पड़ा और वहीं उसने दम तोड़ दिया.

  • देवरी में चतरो-सरौन मुख्य मार्ग पर चावल लदा पिकअप जब्त

    देवरी : चतरो-सरौन मुख्य मार्ग पर देवरी थाना क्षेत्र के चतरो से चावल लदा एक बोलेरो को पिकअप वैन (जेएच 11एच-15 एस-8472) पुलिस ने जब्त किया है. साथ ही वाहन के चालक विजय राय ग्राम सिमरिया (थाना चकाई- जिला जमुई, बिहार) को हिरासत में ले लिया गया. देवरी के सीओ सह बीडीओ सुधीर कुमार ने यह कार्रवाई की है.

  • ताला तोड़ 14 घरों से डेढ़ लाख की चोरी

    बिरनी/बेंगाबाद : बिरनी के बलिया गांव के आठ घरों तथा बेंगाबाद के भंवरडीह के दो घरों व छोटकी खरगडीहा के चार घरों का ताला तोड़कर चोरों ने शनिवार की देर रात को एक लाख की संपत्ति उड़ा ली. चोरों ने बिरनी के बलिया में आठ घरों का ताला तोड़कर करीब 50 हजार रुपये मूल्य की संपत्ति पर हाथ साफ कर लिया. सुबह जब गृह स्वामी सोकर उठे तो घटना की जानकारी उन्हें मिली. हुसैन अंसारी, कलीम अंसारी, मकर ध्वज दास, सातो दास, लाछो राय, ठकुरी दास, केला मियां, उसमान मियां के घर में चोरी हुई है.

  • चोरी के मामले में दो गिरफ्तार, जेल गये

    गिरिडीह : नगर थाना पुलिस ने चार दिसंबर की रात उत्सव पैलेस विवाह भवन में हुई चोरी मामले में दो युवकों को गिरफ्तार कर रविवार को जेल भेज दिया है. इनमें करबला रोड निवासी अजय राम व गुड्डू कुमार राम शामिल हैं.

  • नाबालिग से दुष्कर्म का प्रयास, प्राथमिकी दर्ज

    हजारीबाग रोड : सरिया थाना क्षेत्र के एक गांव में एक नाबालिग लड़की के साथ उसी गांव के एक युवक द्वारा दुष्कर्म का प्रयास किये जाने का एक मामला सामने आया है. इस संबंध में पीड़िता ने सरिया थाना में आवेदन देकर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. सरिया थाना प्रभारी बिंदेश्वरी दास ने कहा कि मामले की सूचना मिलने पर पुलिस पीड़िता के घर पहुंची तथा मामले की छानबीन की.

  • सड़क हादसों में घायल दो युवकों की मौत

    गिरिडीह/देवरी : जिले में अलग-अलग सड़क हादसों में घायल हुए दो युवकों की मौत हो गयी. पहली घटना गिरिडीह की है़ यहां गिरिडीह-डुमरी पथ पर शनिवार की शाम ऑटो पलटने से घायल हुए युवक की मौत हो गयी.

  • छापेमारी में कोयला जब्त, तोड़ी गयीं बैलगाड़ियां

    गिरिडीह : कोयला तस्करी के खिलाफ लगातार दूसरे दिन भी पुलिस ने अभियान चलाया. इस बार मुफस्सिल थाना व पचम्बा थाना पुलिस ने अलग-अलग कार्रवाई की. पचम्बा थाना प्रभारी शर्मानंद सिंह के नेतृत्व में बाबाजी कुटिया के पास पांच टन अवैध कोयला जब्त किया गया. वहीं कोयला लदी आधा दर्जन बैलगाड़ियों को तोड़ दिया गया.

  • बहन-भांजी से मारपीट का आरोपी गिरफ्तार

    गिरिडीह : नगर थाना क्षेत्र के अरगाघाट में बहन व भांजी के साथ मारपीट करने के आरोपी गुड्डू साव उर्फ अभिषेक साव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने रविवार को उसे जेल भेज दिया. बताया जाता है कि रेखा देवी नामक महिला ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी थी. इसमें कहा गया था कि 27 दिसंबर को सुबह साढ़े दस बजे उसका भाई गुड्डू साव गाली-गलौज करने लगा. वह हाथ में भुजाली लेकर आया और जमीन उसके नाम लिख देने को कहा.

  • सियाटांड़-गोलहैया पथ पर लावारिस ऑटो बरामद

    सियाटांड़ : जमुआ प्रखंड के नवडीहा ओपी क्षेत्र अंतर्गत सियाटांड़-गोलहैया मुख्य मार्ग पर स्थित बरमसिया मोड़ के पास रविवार को एक लावारिस ऑटो मिला है. नवडीहा पुलिस ऑटो को थाना ले गयी है. स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि शनिवार की रात लगभग आठ बजे एक व्यक्ति एक नया ऑटो लेकर यहां पहुंचा था. इसके बाद वह बरमसिया मोड़ के पास ऑटो को खड़ा कर कहीं चला गया.

  • पारा 7 पर, शीतलहरी चलने से बढ़ी परेशानी

    गिरिडीह : पिछले तीन दिनों से जारी शीतलहरी ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. शनिवार को न्यूनतम पारा 7 डिग्री रहा. इस कारण लोग दिन में भी परेशान दिखे. हालांकि ठंड से राहत पाने के लिए लोग अलाव का सहारा लेते दिखे.

  • भेदभाव किया तो हो सकती है सजा

    गांडेय : गांडेय प्रखंड के चपरा में शनिवार को विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. इस दौरान सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने, फोस्टर केयर, बाल मजदूरी से संबंधित विधिक जानकारी दी गयी. वहीं फोस्टर केयर योजना के लिए चार बच्चों को चिह्नित किया गया.

  • सीओ ने जरूरतमंदों के बीच बांटे कंबल

    गिरिडीह : कड़ाके की ठंड को देखते हुए प्रशासन की ओर से कंबल वितरण किया जा रहा है. शुक्रवार की रात सदर अंचलाधिकारी रवींद्र कुमार सिन्हा ने शहरी व शहर से सटे इलाके में कंबल वितरण किया.

  • बच्चा बदलने का आरोप नर्सिंग होम में हंगामा

    गिरिडीह : शहर के मकतपुर स्थित शिवम नर्सिंग होम प्रबंधन पर बच्चा बदलने का आरोप लगा है. इसे लेकर प्रसूता व उसके परिजनों ने जमकर हंगामा किया. घटना शनिवार शाम की है. बताया जाता है कि गांडेय के कोरबंधा निवासी कामेश्वर मंडल की पत्नी रूपा देवी को प्रसव पीड़ा होने पर उसे शिवम नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था. शनिवार को रूपा देवी ने बच्चे को जन्म दिया.

  • देवरी में रैयतों ने रोका रोड निर्माण कार्य, मांगा मुआवजा

    देवरी : देवरी प्रखंड अंतर्गत फतेहपुर व भेलवाघाटी के रैयतों ने मुख्य सड़क के चौङीकरण कार्य में बगैर मुआवजा दिये सड़क पर मिट्टी डाल दिये जाने पर रोष जताया है. शनिवार को इन दोनों गांव के रैयतों ने सड़क निर्माण के कार्य को रोक दिया और प्रशासन से मुआवजा की राशि भुगतान करने की मांग की.

  • मधुबन : हार्ट अटैक से दो तीर्थ यात्रियों की मौत

    मधुबन : पारसनाथ पर्वत की वंदना करने के दौरान शुक्रवार की सुबह बीच रास्ते में हृदयगति रुक जाने से दो जैन तीर्थ यात्रियों की मौत हो गयी. मृतक तीर्थ यात्री राजस्थान के उदयपुर के प्रकाश चंद्र जैन (55) व ओमप्रकाश चितौरा (59) हैं. प्रकाश चंद्र जैन व ओमप्रकाश चितौरा पारसनाथ पर्वत की वंदना करने के लिए यहां पहुंचे हुए थे. पहाड़ की वंदना करने के दौरान रास्ते में ही दोनों की मौत हो गयी. दोनों के पार्थिव शरीर को डोली के सहारे श्री दिगंबर जैन बीसपंथी कोठी के प्रांगण में लाया गया. दोनों के पार्थिव शरीर को वाहन के जरिये उदयपुर ले जाया गया है.

  • ट्रक ने बाइक काे मारी टक्कर, एक की मौत

    गिरिडीह : जमुआ थाना क्षेत्र के पोबी मोड़ धरधरो के पास शुक्रवार की देर शाम को ट्रक व बाइक में सीधी टक्कर हो गयी. घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गयी. मृतक जमुआ थाना क्षेत्र के काजीमगहा निवासी मो. मुमताज ( 48) है.

  • ट्रक ने कार में मारा धक्का, दो घायल

    डुमरी : निमियाघाट थाना क्षेत्र के सीतानाला पुल के समीप शुक्रवार को एक ट्रक की चपेट में आने से कार क्षतिग्रस्त हो गयी. घटना में कार चालक व खेत में काम कर रही एक महिला घायल हो गयी. घायलों में अख्तर अंसारी (29) व रेशमी देवी शामिल है.

  • हत्याकांड में गिरफ्तार नक्सली को भेजा गया जेल

    गिरिडीह : गिरिडीह : पीरटांड़ के खेताडाबर निवासी निरंजन सिंह हत्याकांड में शामिल गिरफ्तार नक्सली देबु टुडू को मुफस्सिल पुलिस ने शुक्रवार को जेल भेज दिया. जेल भेजा गया नक्सली देबु टुडू खुखरा थाना क्षेत्र के हरलाडीह ओपी के जामदाहा गांव का रहने वाला है. बताया जाता है कि हरलाडीह ओपी प्रभारी विरेंद्र कुमार सिंह ने गुरुवार की दोपहर सिमरकोडी से उसे दबोचा था. गुरुवार की शाम को नक्सली को मुफस्सिल थाना लाया गया. यहां पर थाना प्रभारी रत्नेश मोहन ठाकुर ने पूछताछ की.

  • 30 मवेशी लदा ट्रक जब्त, दो गिरफ्तार

    बिरनी : बिरनी पुलिस ने शुक्रवार अलसुबह 30 मवेशी लदा ट्रक (बीआर 27 जी 6507) को जब्त किया. साथ ही मौके से दो लोगों को भी गिरफ्तार किया है. एसपी सुरेंद्र कुमार झा को सूचना मिली थी कि नवादा बिहार की ओर से एक ट्रक में मवेशी लोड कर गिरिडीह की ओर ले जाया जा रहा है.

  • खुशहाल बाबा शिव मंदिर परिसर से प्रतिमाएं चोरी

    बेंगाबाद : फिटकोरिया पंचायत के पतरोडीह गांव स्थित निर्माणाधीन खुशहाल बाबा शिव मंदिर परिसर से गुरुवार की रात शिव लिंग, मां पार्वती और नंदी बाबा की मूर्ति चोरी हो गयी.

  • सेंट्रल टीम ने की जांच, मिलीं गड़बड़ियां

    लेदा : ग्रामीणों की शिकायत पर शुक्रवार को प्रधानमंत्री सड़क निर्माण विभाग, दिल्ली से आयी सेंट्रल टीम के अधिकारियों ने सदर प्रखंड के लेदा पंचायत अंतर्गत लेदा लिंक रोड से गोसाई टोला तक सड़क निर्माण कार्य की जांच की. अधिकारियों ने बताया कि नियमों को ताक पर रख सड़क का निर्माण किया जा रहा है. सड़क पर बेहतर ढंग से मिट्टी की भराई नहीं की गयी है.

  • गिरिडीह में फिर शुरू हो गयी कोयला की तस्करी

    गिरिडीह : जिले में कोयला तस्करी फिर शुरू हो गयी है. कहीं माइंस के अंदर घुसकर कोयला चोरी की जा रही है तो कहीं अवैध खनन किया जा रहा है. यह कोयला बाइक व बैलगाड़ी पर लादकर इसकी तस्करी की जा रही है.

  • गिरिडीह जिले में बैकफुट पर रहे नक्सली

    अमरनाथ सिन्हा, गिरिडीह : गिरिडीह जिले में नक्सली वर्ष 2019 में बैकफुट पर रहे. नक्सलियों के कई मंसूबों को पुलिस ने नाकाम कर दिया, वहीं कई कुख्यातों को गिरफ्तार करने में कामयाबी भी मिली. जनवरी में दी बड़ी चोट : 2019 की शुरुआत में पुलिस ने नक्सलियों को बड़ी चोट दी. छह जनवरी को पुलिस को सूचना मिली थी कि बिहार से सटे सीमावर्ती इलाके में नक्सलियों ने इलाके को दहलाने की योजना बना रखी है.

  • जानलेवा हमला मामले में महिला समेत तीन गिरफ्तार, रिवाॅल्वर बरामद

    गिरिडीह : रंगदारी नहीं देने पर युवक पर किये गये जानलेवा हमला मामले का पुलिस ने पटाक्षेप कर लिया है. मामले में पुलिस ने बुधवार को जहां एक आरोपी मो. मुस्तकीम उर्फ डबलू को गिरफ्तार किया था. उससे पूछताछ के बाद देर रात तक मामले में दूसरे आरोपी हैदर अली उर्फ मन्नू को भी धर-दबोचा.

  • अपहृत युवक का शव पहुंचा, मातम

    डुमरी : हजारीबाग के विष्णुगढ़ से अपहृत डुमरी थाना क्षेत्र के खेचगढ़ी निवासी अजय महतो का शव बुधवार रात को उसके पैतृक गांव पहुंचा. यहां परिजनों के चीत्कार से गांव गमगीन हो गया. जानकारी पर बुधवार को डुमरी विधायक जगरनाथ महतो, जिप अध्यक्ष राकेश महतो और प्रमुख यशोदा देवी मृतक के घर पहुंचे और परिजनों को हरसंभव मदद का आश्वसान दिया़ मृतक के परिजनों ने गांव के रमेश मरांडी पर हत्या में शामिल होने का आरोप लगाया है. इधर डुमरी पुलिस रमेश की पत्नी बिशनी देवी, भाई बलधन हेंब्रम और पुत्र अजय हेंब्रम को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

  • फाइनेंस कंपनी ऑफिस से 39 हजार लूटे

    सरिया : सरिया-राजधनवार रोड पर स्थित ठाकुरबाड़ी मंदिर के समीप गुरुवार को एक माइक्रोफाइनेंस कंपनी के कार्यालय से अपराधियों ने 39 हजार 260 रुपये लूट लिये. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

  • बगोदर में गैस ले जा रही टैंकलॉरी दुर्घटनाग्रस्त

    बगोदर : बगोदर थाना क्षेत्र के जीटी रोड पर स्थित संतुरपी पुल पर गैस लदी एक टैंकलॉरी दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. इस घटना में वाहन चालक घायल हो गया. गुरुवार घटना दोपहर करीब एक बजे की है. बताया जाता है कि इंडेन गैस से भरी टैंकलॉरी कोलकाता की ओर जा रही थी. इसी दौरान चालक ने संतुलन खो दिया. घटना के बाद स्थानीय लोगों के प्रयास से चालक को वाहन से बाहर निकाल कर स्थानीय क्लिनिक में भेजा गया.

  • कुत्तों के आतंक से लोग परेशान, कुत्ता के काटने से महिला जख्मी

    चपुआडीह : बेंगाबाद प्रखंड के मानजोरी पंचायत चकरदाहा निवासी बुधन तुरी के पत्नी नवली देवी को कुत्तों ने काट कर जख्मी कर दिया. गुरुवार की दोपहर महिला अपने घर से कुछ ही दूरी पर स्थित जन वितरण प्रणाली की दुकान जा रही थी

  • इलाज में लापरवाही बरदाश्त नहीं : सुदिव्य

    गिरिडीह विस क्षेत्र के नवनिर्वाचित झामुमो विधायक सुदिव्य कुमार सोनू ने बुधवार की देर शाम को सदर अस्पताल पहुंच कर वहां इलाजरत मरीजों का हाल जाना. इस दौरान मरीजों के परिजनों से बातचीतकी और चिकित्सकों द्वारा की जा रही इलाज के बारे में जानकारी ली. विधायक श्री सोनू ने अस्पताल के कई वार्डों का भी निरीक्षण किया.

  • जानलेवा हमला मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

    सोमवार की शाम चैताडीह के पास एक युवक पर हुए जानलेवा हमला के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़ा गया आरोपी नगर थाना इलाके के हुट्टी बाजार निवासी डबलू है.

  • बोलेरो व ट्रक में टक्कर, एक की मौत

    खोरीमहुआ-कोडरमा मुख्य मार्ग पर धनवार थाना क्षेत्र के डोमायडीह में बुधवार देर शाम को बोलेरो पिकअप वाहन व ट्रक में आमने-सामने टक्कर हो गयी. घटना में बोलेरो चालक मरकच्चो थाना के आरकोसा निवासी चंद्रदेव वर्मा (38) की मौके पर मौत हो गयी.

  • आपत्तिजनक पोस्ट का विरोध करने पर मारपीट

    बगोदर प्रखंड के हेसला के मुखिया परिवार के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने का मामला सामने आया है. हेसला के ही तीन युवकों पर आपत्तिजनक पोस्ट करने का आरोप लगा है. पोस्ट पर आपत्ति जताने पर मुखिया प्रतिनिधि के साथ मारपीट की गयी है.

  • घर-घर जाकर लाभुकों से अंगूठा लगवाया, पर नहीं दिया राशन

    पड़रिया पंचायत के दुघरवा पचरुखी में राशन कार्ड लाभुकों ने बिना राशन वितरण किये अंगूठा लगवाने का आरोप डीलर पर लगाया है. लाभुकों के अनुसार शिव शक्ति स्वयं सहायता समूह के प्रतिनिधियों ने बुधवार को घर-घर पहुंचकर लाभुकों से अंगूठा लगवाया और बिना अनाज दिये रसीद पकड़ा दी.

  • बेंगाबाद : नक्सली के नाम पर मांगी दो लाख की लेवी, साटा पोस्टर

    बेंगाबाद : गोलगो पंचायत के मोहनियापहाड़ी जंगल में माओवादी नक्सली संगठन के नाम पर जगह-जगह पोस्टरबाजी कर दो कारोबारियों से दो लाख रुपये लेवी की मांगी गयी है.

  • बगोदर : लापता ट्रक चालक की कुएं में मिली लाश

    बगोदर : बगोदर थाना इलाके के अटका लक्षीबागी गांव में जीटी रोड के किनारे स्थित एक कुएं में मंगलवार की सुबह एक युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गयी. मृतक की पहचान बिहार के गया निवासी पप्पू यादव (22) के रूप में की गयी. पप्पू लक्षीबागी निवासी संजीत मेहता के ट्रक का चालक बताया जा रहा है. मंगलवार की सुबह शव मिलने की जानकारी लोगों ने पुलिस को दी. सूचना पर पुलिस निरीक्षक रामनारायण चौधरी व बगोदर थाना प्रभारी नवीन कुमार सिंह पहुंचे. कुएं से शव को निकाला गया. शव को देखने के बाद ऐसा लग रहा था कि मौत दो-तीन दिन पूर्व हुई होगी. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • बेंगाबाद : कुएं में मिला शव, हत्या की आशंका

    बेंगाबाद : बदवारा पंचायत के कोकरची गांव में मंगलवार की सुबह कुएं में तैरता शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गयी. सूचना पर एकजुट हुए ग्रामीणों ने शव को कुएं से बाहर निकाला. शव की पहचान गांव के ही वकील महतो (45) के रूप में हुई. बेंगाबाद के किशनीचक स्थित मायके आयी मृतक की पत्नी कौशल्या देवी सूचना पाकर दोपहर को कोकरची पहुंची. उसने पति की हत्या के बाद शव को कुएं में डाल देने की आशंका जतायी है. उसका पति खेती कर परिवार चलाता था.

  • लुभाते हैं डुमरी के पिकनिक स्पॉट

    डुमरी प्रखंड क्षेत्र को प्रकृति ने अपनी खूबसूरती से नवाजा है. नववर्ष के अवसर पर यहां के पिकनिक स्पॉट की चर्चा न हो ऐसा हो ही नहीं सकता. यहां के प्रमुख पिकनिक स्पॉट में वन विभाग का डाक बंगला, रंगरंगी पहाड़ी का झरना व डेलिया डैम आदि शामिल हैं. इन जगहों पर नये साल में पिकनिक मनाने के लिए आसपास के लोगों के साथ-साथ अन्य जिलों के लोग भी उमड़ पड़ते हैं.

  • नक्सली के नाम पर व्यवसायियों से मांगी दो लाख रुपये की लेवी

    गोलगो पंचायत के मोहनियापहाड़ी जंगल में नक्सली संगठन एमसीसी के नाम जगह-जगह पोस्टरबाजी कर दो कारोबारियों से दो लाख रुपये लेवी मांगी गयी है. लेवी की राशि 26 दिसंबर की रात दक्षिण साइड पहाड़ी में पहुंचाने का फरमान जारी किया गया है.

  • क्रिसमस पर क्रिश्चियन हिल में उमड़ते हैं पर्यटक

    शहरी क्षेत्र के बनखंजो स्थित क्रिश्चियन हिल में 25 दिसंबर के दिन काफी संख्या में पर्यटकों की भीड़ उमड़ती है. इस दिन यहां लोग परिजनों के साथ पिकनिक मनाने पहुंचते हैं.

  • 15 दिनों से मधुबन में जलापूर्ति ठप

    मधुबन में मोटर जल जाने से पिछले 15 दिनों से पेयजलापूर्ति ठप है. पेयजलापूर्ति बंद होने से क्षेत्र में हाहाकार मचा हुआ है. मधुबन के प्राय: सभी संस्थाओं द्वारा टैंकर से पानी लाया जा रहा है और इसी पानी से यात्रियों का काम चल रहा है. बता दें कि बराकर नदी से पाइप द्वारा खपैबेड़ा गांव में बने वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में पानी को इकट्ठा किया जाता है

  • बाबूलाल, विनोद सिंह सरफराज, जगरनाथ सोनू और केदार जीते

    गिरिडीह जिले में भाजपा को करारा झटका लगा है. छह विधानसभा सीटों में से सिर्फ एक सीट पर ही भाजपा ने जीत दर्ज करायी है. वर्ष 2014 के चुनाव में भाजपा ने छह में से चार सीटों पर जीत हासिल की थी, पर तीन सीट खोकर एक ही सीट पर भाजपा की वापसी हो सकी. जमुआ के भाजपा प्रत्याशी केदार हाजरा ने जी

  • युवक पर जानलेवा हमला, रिवाॅल्वर की बट से मारकर किया घायल

    कुछ लोगों ने एक युवक पर सरेआम जानलेवा हमला कर दिया. पहले युवक पर रिवाॅल्वर से फायर किया गया. गोली युवक के शरीर को छूते हुए निकल गयी.

  • हत्या मामले में चार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गरहाटांड़ के सतीश सिंह उर्फ गब्बर सिंह के हत्या मामले में मुफस्सिल थाना पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है. प्राथमिकी दर्ज होने के बाद इस मामले में गिरफ्तार बीरू तांती, मिथुन हाड़ी एवं रविन्द्र राय को पुलिस ने अदालत में प्रस्तुत किया, जहां से उसे न्यायिक

  • 72 दिन से लापता युवक की हत्या का खुलासा, कुएं में मिला सड़ा-गला शव

    गिरिडीह : 72 दिन पूर्व लापता युवक की हत्या कर शव को कुएं में डाल दिया गया. घटना का खुलासा मामले में पकड़ाये तीन युवकों से पूछताछ के बाद रविवार को हुआ है. युवकों की निशानदेही पर पुलिस की छानबीन के बाद कुएं से सड़ा-गला शव बरामद हुआ. शव की पहचान मृतक के परिजनों ने की.

  • 20-20 टेबल पर होगी हर विधानसभा क्षेत्र के मतों की गिनती

    गिरिडीह : विधान सभा निर्वाचन को ले मतों की गिनती सोमवार को कृषि उत्पादन बाजार समिति पचंबा में की जाएगी. मतों की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू होगी. गिरिडीह जिले के छह विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के 2393 बूथों में पड़े मतों की गिनती होगी. इसके लिए विधान सभावार मतगणना हॉल बनाये गये हैं. प्रत्येक हॉल में 20-20 टेबल लगाये गये हैं. प्रत्येक टेबल में तीन-तीन मतगणनाकर्मियों को प्रतिनियुक्त किया गया है.

  • मतगणना परिसर में अनधिकृत वाहनों के प्रवेश पर रोक

    गिरिडीह : कृषि उत्पादन बाजार समिति में सोमवार की सुबह से होने वाली मतगणना की सुरक्षा को लेकर पुलिस पूरी तरह से तैयार है. इसे लेकर रविवार की दोपहर एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने पुलिस पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश दिये.

  • सुबह छह बजे कर्मियों को करनी होगी रिपोर्टिंग

    राजधनवार : धनवार विधानसभा चुनाव के आरओ सह खोरीमहुआ एसडीओ धीरेन्द्र कुमार सिंह ने रविवार सुबह अनुमंडल कार्यालय में बैठक की. सभी एआरओ व चुनाव में लगे टीम कर्मियों को सोमवार को होने वाली मतगणना से संबंधित जानकारी दी. उन्हें बताया गया कि मतगणना गिरिडीह बाजार समिति के हॉल नंबर एक में सुबह आठ बजे से शुरू होगी.

  • गिरिडीह : 72 दिन से लापता युवक की हत्या, कुएं में मिला शव

    गिरिडीह : 72 दिन पूर्व लापता युवक की हत्या कर शव को कुएं में डाल दिया गया. घटना का खुलासा मामले में पकड़े गये तीन युवकों से पूछताछ के बाद रविवार को हुआ है. इनकी निशानदेही पर पुलिस ने छानबीन की, जिसके बाद कुएं से सड़ा-गला शव बरामद किया गया. शव की पहचान मृतक के परिजनों ने की.

  • वाहनों की रफ्तार थमी, दिन में भी जलानी पड़ी हेड लाइट

    गिरिडीह/गांडेय : पिछले एक सप्ताह से चल रही शीतलहरी व कड़ाके की ठंड से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. रविवार को न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहा. ठंड के बीच सर्द हवा व कोहरे से सभी परेशान रहे. कोहरे के कारण सुबह सात बजे तक वाहनों की रफ्तार थम सी गयी और चालक हेड लाइट जलाकर वाहनों का परिचालन करते दिखे.

  • गिरिडीह : पोक्सो एक्ट में दोषी को दस वर्ष की सजा

    गिरिडीह : विशेष न्यायाधीश रामबाबू गुप्ता की अदालत ने 4-पोक्सो एक्ट में सरिया थाना अंतर्गत ठाकुरबाड़ी टोला निवासी देवाशीष घटक उर्फ राहुल घटक को दस वर्ष की सजा सुनायी है. साथ ही अदालत ने पांच हजार रुपये का जुर्माना भी किया है. इसके अतिरिक्त अदालत ने धारा 366ए भादवि में दस वर्ष की सजा व पांच हजार का जुर्माना तथा धारा 376 भादवि में दस हजार की सजा व पांच हजार का जुर्माना किया. अदालत ने कहा कि सभी सजाएं साथ-साथ चलेंगी.

  • पति की गुमशुदगी के 17 साल बाद थाना पहुंची पत्नी, दिया आवेदन

    लापता पति की तलाश में 17 साल बाद एक महिला शुक्रवार को बिहार के बांका से गिरिडीह पहुंची. पहले महिला अपने पति के कार्यालय गयी वहां कोई पता नहीं चलने पर गिरिडीह पुलिस को आवेदन देकर पति को ढूंढने की गुहार लगायी. महिला का कहना है कि पति के लापता होने के समय उसके बच्चे काफी छोटे थे.

  • पत्नी की हत्या मामले में पति को उम्र कैद

    प्रधान जिला व सत्र न्यायाधीश दीपकनाथ तिवारी की अदालत ने शुक्रवार को पत्नी की हत्या मामले में दोषी पति हीरोडीह थाना अंतर्गत कटरियाटांड़ निवासी वीरेंद्र यादव को उम्र कैद की सजा सुनायी है.

  • पीट-पीट कर हत्या का आरोप, प्राथमिकी दर्ज

    जमुआ में पूर्व से घात लगाये लोगों द्वारा पीट-पीट कर एक व्यक्ति की हत्या कर दिये जाने का मामला सामने आया है. मामले को ले मृतक सहदेव यादव (48)की पत्नी चमेली देवी ने जमुआ थाना में आवेदन देकर कई पड़ोसियों पर मारपीट कर पति की हत्या का आरोप लगाया है. घटना थाना क्षेत्र के सवईटांड़ गांव की है.

  • नन बैंकिंग कंपनी ने एक करोड़ रुपये ठगे, एफआइआर

    गावां प्रखंड स्थित पिहरा में एक नन बैंकिंग कंपनी द्वारा एक करोड़ रुपये की ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में पिहरा मानपुर निवासी विकास चौधरी, रंजु

  • ऑपरेशन में गर्भस्थ शिशु का पेट चीर डाला, डॉक्टर बरखास्त

    डुमरी : प्रसव के लिए डुमरी रेफरल अस्पताल पहुंची महिला के ऑपरेशन के दौरान डाॅक्टर ने गर्भस्थ शिशु का पेट ही चीर डाला. प्रसव के बाद नवजात बच्ची की हालत बिगड़ गयी तो उसे पहले धनबाद और वहां से बोकारो रेफर कर दिया गया.

  • ऑपरेशन के दौरान गर्भस्थ शिशु का पेट चीर डाला, डॉक्टर बरखास्त

    प्रसव के लिए डुमरी रेफरल अस्पताल पहुंची महिला के ऑपरेशन के दौरान डाॅक्टर ने गर्भस्थ शिशु का पेट ही चीर डाला. प्रसव के बाद नवजात बच्ची की हालत बिगड़ गयी तो उसे पहले धनबाद और वहां से बोकारो रेफर कर दिया गया. वहां भी जब बच्ची की स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो उसे रिम्स ले जाया गया.

  • सैंपल पेपर खरीदने से पहले बरतें सावधानी

    आइसीएसइ और सीबीएसइ बोर्ड 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा की डेटशीट जारी कर दी गयी है़ जैक भी डेटशीट जारी करने की तैयारी में जुटा हुआ है. संभावना है कि परीक्षा 16 फरवरी से शुरू हो जायेगी. विद्यार्थी भी परीक्षा की तैयारी को लेकर जुट गये हैं. रणनीति के अनुसार पढ़ाई कर रहे हैं.

  • काउंटिंग को लेकर मतगणना सहायक और पर्यवेक्षक को मिला प्रशिक्षण

    23 दिसंबर को आहूत मतगणना को लेकर प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है. इसी क्रम में गुरुवार को मतगणना सहायक व पर्यवेक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया. सर जेसी बोस बालिका उच्च विद्यालय के सभागार में आयोजित प्रशिक्षण में 165 मतगणना सहायक, 161 मतगणना पर्यवेक्षक व

  • विभागीय परीक्षा काे ले फॉर्म भरेंगे जिले के 135 वनरक्षी

    जिले के 135 वनरक्षियों की सेवा संपुष्टि व वेतन वृद्धि का मामला विभाग के स्तर से अधर में है. ऐसे में विभाग ने सभी वनरक्षियों को विभागीय परीक्षा काे लेकर फाॅर्म भरने का निर्देश दिया है. इसके लिए वन संरक्षक की अगुआई में परीक्षा ली जायेगी. हालांकि पूरे राज्य में वनरक्षियों की कुल संख्या 1800 है.

  • बगोदर के किसानों को मिला गेहूं का बीज

    भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद रांची की ओर से भारतीय कृषि जैव प्रौद्योगिकी संस्थान के तहत बगोदर प्रखंड के दो दर्जन दलित किसानों के बीच निःशुल्क गेहूं बीज का वितरण गुरुवार को किया गया. किसानों के बीच प्रति व्यक्ति 20-20 किलो गेहूं बीज दिया गया. बगोदर प्रखंड मुख्यालय स्थित विवाह भवन परिसर में बीज वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

  • हादसे में पत्नी की मौत, पति घायल

    बरही टोल प्लाजा के समीप बराकर पुल पर एक टैंक लौरी ने मोटरसाइकिल को चपेट में ले लिया. इससे बाइक पर सवार बगोदर की अटका निवासी सावित्री देवी (50) की मौत हो गयी, वहीं पति त्रिलोकी मेहता गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना में छोटा बेटा श्रवण कुमार बाल-बाल बच गया.

  • टेंपो चालकों की मनमानी के खिलाफ सड़क पर उतरीं गावां की महिलाएं

    पटना-माल्डा मुख्य मार्ग पर गावां पुल के पास बुधवार को दोपहर तीन बजे टेंपो चालक की मनमानी के खिलाफ महिलाएं सड़क पर उतर आयीं. इससे वाहनों की कतारें लग गयी. सड़क जाम होने के कारण लगभग दो घंटे तक आवागमन बाधित रहा.

  • मारपीट मामले में दो दोषी

    न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी निशिकांत की अदालत ने बुधवार को मारपीट के एक मामले में दो लोगों को दोषी पाया है. अदालत ने पांच हजार रुपये के बांड पर एक वर्ष तक शांति बनाये रखने के लिए दोनों को छोड़ दिया.

  • घोड़थंभा के करमाटांड़ गांव में मिला शव, फैली सनसनी

    घोड़थंभा ओपी अंतर्गत दक्षिणी डोरंडा पंचायत के करमाटांड़ गांव में बुधवार की सुबह एक व्यक्ति का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी है. सूचना पाकर पहुंचे ओपी प्रभारी आरके पांडेय ने आसपास के लोगों से पूछताछ की.

  • जमीन पर दखल दिलाने के प्रयास का विरोध, नोकझोंक

    मोहनपुर स्थित फैक्ट्री की नीलाम मशीन के अलावा उसकी जमीन पर भी कब्जा दिलाने पहुंचे दंडाधिकारी का अधिवक्ता समेत कई लोगों ने विरोध किया. बताया जाता है कि मोहनपुर स्थित दीपशिखा पेपर प्रोडक्ट फैक्ट्री के नाम पर बैंक से कर्ज लिया गया था और इसके लिए जमीन समेत मशीन को बंधक में रखा गया था.

  • प्रेमी युगल की करा दी शादी लड़के के परिजनों का विरोध

    प्रेमिका से मिलने पहुंचे एक युवक को ग्रामीणों ने पकड़ लिया. पकड़े गये युवक की शादी भी ग्रामीणों ने करा दी और दोनों को मुफस्सिल थाना को सौंप दिया. इस शादी से युवक के परिजन नाराज हो गये और युवती के परिजनों पर जबरन शादी करने का आरोप लगा दिया. इस मामले को लेकर मंगलवार को दोनों पक्षों की पंचायत भी हुई, परंतु मामला सलटा नहीं.

  • ट्रक के धक्के से घायल युवक की मौत

    ट्रक के धक्के से साेमवार को मुफस्सिल थाना इलाके के चतरो निवासी 40 वर्षीय साजन राय नामक युवक घायल हो गया. घायल अवस्था में उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां मंगलवार की सुबह इलाज के क्रम में उसने दम तोड़ दिया. साजन दिव्यांग भी था. बताया जाता है कि साजन सोमवार को वोट देने के बाद शाम को चतरो मोड़ की तरफ गया था.

  • भाग रहे बाइक सवार साइकिल से टकराकर हुए दुर्घटनाग्रस्त

    थाना इलाके के बरियारपुर गांव के समीप मंगलवार को लूटपाट और उसके बाद आरोपियों के पकड़ाने की घटना को लेकर दिनभर इलाके में चर्चा होती रही. लूट के शिकार एसकेएंड फाइनेंस कंपनी के कर्मी राहुल सिन्हा ने बताया कि वह बरियारपुर गांव से लगभग 50 हजार रुपये वसूलकर गिरिडीह लौट रहा था.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 4th फेज: नक्सल इलाकों में बेरोक-टोक हुआ मतदान

    गिरिडीह जिले की पांच और बोकारो जिले की दो विधानसभा सीटों पर सोमवार को शांतिपूर्ण मतदान हुआ. हालांकि शहरी वोटरों की अपेक्षा ग्रामीण इलाकों और नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के वोटरों ने ज्यादा उत्साह दिखाया. इन इलाकों में सुबह 6.30 बजे से ही वोटरों की कतार लगने लगी थी. महिलाओं और युवतियों में भी खासा उत्साह दिखा. गिरिडीह के पांच विधानसभा क्षेत्र गिरिडीह, डुमरी, जमुआ, बगोदर, गांडेय और डुमरी के कई इलाके नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में आते हैं, लेकिन कहीं किसी प्रकार की अप्रिय घटना नहीं हुई. सुरक्षा की तगड़ी व्यवस्था थी.

  • लालगढ़ में दिखी लोकतंत्र की धमक

    डुमरी विधानसभा क्षेत्र में 61.42 प्रतिशत मतदान हुआ, जो पिछले विधानसभा चुनाव से करीब 10 प्रतिशत कम है. हालांकि ग्रामीण इलाकों में मतदान का प्रतिशत शहरी क्षेत्रों से अधिक रहा. विधानसभा क्षेत्र का एक बड़ा इलाका नक्सल प्रभावित होने के कारण यहां शांतिपूर्ण मतदान कराना प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती थी़

  • पुरुषों की तुलना में महिला वोटरों में दिखा भारी उत्साह : उपायुक्त

    जिले के छह विधानसभा क्षेत्रों में मतदान शांतिपूर्ण रहा. जिले में हुए मतदान में पुरुषों की तुलना में महिलाओं ने अधिक उत्साह दिखाया. तीसरे चरण में धनवार विस क्षेत्र और चौथे चरण में बगोदर, डुमरी, गिरिडीह, गांडेय और जमुआ विधानसभा क्षेत्र में मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ.

  • प्रत्याशी व समर्थक के बीच नोक-झोंक

    बिशनपुर स्थित मिशन चर्च के मतदान केंद्र पर एक जनप्रतिनिधि द्वारा मतदाताओं को एक पार्टी के पक्ष में मतदान करने की अपील करने की बात को लेकर एक निर्दलीय प्रत्याशी व जनप्रतिनिधि के बीच नो

  • युवक की धुनाई

    शहर के चंदौरी रोड में सोमवार की सुबह चोरी के आरोप में एक युवक की धुनाई कर दी. बाद में युवक को पुलिस को सौंप दिया गया. बताया जाता है कि सोमवार की सुबह 4 बजे एक होटल से बर्तन की चोरी कर दो युवक भाग रहे थे.

  • पीट-पीटकर विवाहिता की हत्या, मामला दर्ज

    हीरोडीह : 20 वर्षीय विवाहिता की पीट-पीटकर हत्या का मामला सामने आया है. घटना हीरोडीह थाना इलाके के चुगंलखार (ताराटांड) टोला की है. मृतका अजीत यादव की पत्नी पूनम कुमारी थी. इसे लेकर दहेज हत्या का आरोप लगा है.

  • यौन शोषण कर वीडियो बनाने का आरोपी गया जेल

    गिरिडीह : नाबालिग का यौन शोषण व वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने के आरोपी को पंचबा पुलिस ने गिरफ्तार कर रविवार को जेल भेज दिया. आरोपी पचंबा थाना क्षेत्र स्थित पीड़िता के गांव का ही रहने वाला है. पचंबा थाना में दर्ज प्राथमिकी में पीड़िता ने बताया कि लगभग दो वर्ष पूर्व उसके घर के बगल में रहनेवाला शादीशुदा युवक, जो रिश्ते में उसका भाई लगता है, ने उसे अपने झांसे में फंसा लिया था.

  • मजहब के नाम पर लोगों को बांट रही है भाजपा: ओवैसी

    गांडेय : भारतीय संविधान किसी भी मजहब को अपने तरीके से मानने की स्वतंत्रता देता है, लेकिन भाजपा लोगों को मज़हब के नाम पर बांट रही है. यह बात ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लिमीन(एआइएमआइएम) के सांसद असदउद्दीन ओवैसी ने कही. वह शनिवार को प्रखंड के फुलजोरी में गांडेय विधानसभा क्षेत्र के एआइएमआइएम प्रत्याशी इंतेखाब अंसारी के पक्ष में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि आजादी की लड़ाई में मुसलमानों की बराबर की भागीदारी रही है, मुसलमानों ने मुल्क की आजादी में अपना बलिदान दिया है.

  • वंचितों के हित के लिए काम कर रही लोजपा : चिराग

    गिरिडीह : लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह जमुई सांसद चिराग पासवान ने कहा कि उनकी पार्टी गरीब व वंचितों के हित के लिए काम कर रही है. लोजपा ने जात-पात, धर्म व मजहब से उठ कर काम किया है. वह शनिवार को झंडा मैदान में गिरिडीह विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी उपेंद्र शर्मा के पक्ष में आयोजित चुनाव सभा को संबोधित कर रहे थे. कहा कि मंत्री रामबिलास पासवान ने 50 वर्षों तक सक्रिय कार्य किया और राज्य के विकास को आगे ले गये.

  • गिरिडीह : भाजपा को झामुमो व झाविमो से मिल रही कड़ी टक्कर

    गिरिडीह विधानसभा सीट से इस बार कुल 12 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं.

  • गांडेय : मामा-भांजा बना रहे त्रिकोणीय मुकाबले को दिलचस्प

    गां डेय से 12 प्रत्याशी सियासी जंग में कूद पड़े हैं. यहां मुख्य मुकाबला भाजपा के प्रो जयप्रकाश वर्मा, झामुमो के डाॅ सरफराज अहमद और झाविमो के दिलीप वर्मा के बीच होते दिख रहा है. भाकपा माले के राजेश कुमार त्रिकोणीय मुकाबले को चतुष्कोणीय बनाने में जुटे हैं.

  • बगोदर : भाजपा से सीट वापस लेने की होगी माले की कोशिश

    बगोदर विधान सभा सीट पर 12 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. भाजपा ने विधायक नागेंद्र महतो को एक बार पुन: प्रत्याशी बनाया है. भाकपा माले से विनोद कुमार सिंह, झाविमो से रजनी कौर व आजसू पार्टी से अनूप पांडेय चुनाव मैदान में हैं. यहां भाजपा और भाकपा माले के बीच सीधी टक्कर है.

  • डुमरी : जगरनाथ महतो के वोट बैंक में सेंधमारी की कोशिश

    डुमरी : डुमरी विधानसभा सीट से 15 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. झामुमो ने वर्तमान विधायक जगरनाथ महतो पर पुन: विश्वास जताया है. वह इस सीट से हैट्रिक लगा चुके हैं. अबकी चौका लगाने की जुगत में हैं.

  • चार माह के अंदर अयोध्या में मंदिर निर्माण शुरू हो जायेगा : अमित शाह

    देवघर-गिरिडीह : गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को देवघर व गिरिडीह में थे. उन्होंने कहा 100 वर्षों से कांग्रेस ने अयोध्या मामले को लटकाये रखा. सुप्रीम कोर्ट में जल्द सुनवाई करने पर कपिल सिब्बल रोक लगवाते रहे. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दे दिया है. अयोध्या में आकाश को छूने वाला भव्य रामलला मंदिर बनेगा. चार माह के अंदर भगवान श्रीराम का मंदिर बनने का काम शुरू हो जायेगा.

  • झारखंड से कांग्रेस पर अमित शाह का बड़ा हमला, बोले : पूर्वोत्तर के राज्यों में आग लगा रहे विपक्षी दल

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को झारखंड के गिरिडीह में वादा किया कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी, तो सरकारी नौकरी में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण के साथ-साथ अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के आरक्षण का कोटा भी बढ़ाया जायेगा. वह भी किसी वर्ग के आरक्षण में कटौती किये बगैर. विपक्षी नॉर्थ ईस्ट में आग लगाने में पड़े हैं. मैं असम और नॉर्थ ईस्ट के सभी राज्यों के भाई-बहनों को कहना चाहता हूं कि उनकी भाषा, संस्कृति, सामाजिक पहचान और उनके राजनीतिक अधिकार अक्षुण्ण रहेंगे. इन्हें हम तनिक भी आंच नहीं आने देंगे.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : योगी के राज में महिलाएं असुरक्षित : दीपंकर

    बिरनी : राम राज की बात करने वाले यूपी के मुख्यमंत्री योगी के राज में ही महिलाएं असुरक्षित हैं. महिलाओं के साथ दुष्कर्म किया जाता है और दुष्कर्मियों को बचाने में भाजपा के विधायक-सांसद आगे रहते हैं.

  • पूर्व की सरकारों ने किया घाेटाला मोदी सरकार में विकास : योगी

    पूर्व की कांग्रेस, राजद, झामुमो समेत अन्य गठबंधन की सरकारों में देश की तरक्की थम गयी थी. गरीबों की कल्याण की योजनाओं में डाका डालकर नये-नये घोटालों को जन्म दिया गया था. इन घोटालों से पूरा देश तबाह था, लेकिन नरेंद्र मोदी के सत्ता संभालने के बाद देश में बदलाव का दौर चला है.

  • यौन शोषण कर बनाया वीडियो आरोपी के परिजनों से मारपीट

    पचंबा थाना इलाके की एक लड़की का यौन शोषण व उसका वीडियो बनाने का मामला सामने आया है. इसके बाद आरोपी के चाचा के घर पर पीड़िता के परिजनों व स्थानीय लोगों ने पथराव कर दिया. वहीं आरोपी की चाची की भी पिटाई की गयी. सूचना पर पहुंची पुलिस आरोपी युवक के चाचा-चाची के साथ ग्रामीणों को भी थाना ले गयी, जहां दोनों पक्षों से पूछताछ की जा रही है.

  • गिरिडीह समेत 15 सीटों पर आज थमेगा प्रचार, 16 को होगा मतदान

    झारखंड विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए 15 सिटों पर 16 दिसंबर को वोट डाले जायेंगे. इस चरण में कोयलांचल की 13 सीटों के अलावा संताल परगना प्रमंडल की दो सीटें (देवघर व मधुपर) भी शामिल हैं. चुनाव आयोग ने सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए इस चरण के लिए विभिन्न विधानसभा सीटों के लिए मतदान का अलग-अलग समय निर्धारित किया है.

  • गिरिडीह : कार्बन रिसोर्सेस फैक्ट्री में लगी आग, मजदूर झुलसा

    गिरिडीह : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के महतोडीह गांव में संचालित कार्बन रिसोर्सेस फैक्ट्री में गुरुवार की शाम भीषण आग लग गयी. इस घटना में एक मजदूर झुलस गया. घायल मजदूर थाना इलाके का उदनाबाद निवासी जीवलाल चौधरी है. जीवलाल का स्थानीय स्तर पर इलाज कराया गया. गुरुवार की शाम लगभग चार बजे अचानक फैक्ट्री से जोर का आवाज आयी और उसके बाद धुआं उठने लगा. इस बीच आग की लपटें भी निकलने लगीं. शाम लगभग 5.30 बजे दमकल की टीम फैक्ट्री पहुंची और किसी तरह आग पर काबू पाया.

  • गिरिडीह : इलाज के दौरान बंदी की मौत

    गिरिडीह : रिम्स(रांची) में इलाज के दौरान एक बंदी की मौत हो गयी. मृतक मुफस्सिल थाना इलाके के टिकोडीह निवासी 42 वर्षीय राजेंद्र साव था. राजेंद्र को पिछले एक नवंबर को ही गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था.

  • जन-जन तक पहुंचा विकास : राजनाथ

    केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि केंद्र में बहुमत की सरकार बनने के बाद भाजपा ने कश्मीर में लगे 370 व 35ए को एक चुटकी में समाप्त कर दिया. सरकार ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मुराद को पूरा करते हुए देश में एक देश एक विधान व एक निशान लाने का काम किया है.

  • बेंगाबाद के 15 मजदूर फंसे हैं हैदराबाद में

    बेंगाबाद से मजदूरी के लिए हैदराबाद ले जाये गये 15 मजदूर वहां फंस गये हैं. पिछले डेढ़ माह से उन्हें न ठीक से भोजन मिल रहा है और वे वापस आ पा रहे हैं. इनमें चार बाल मजदूर भी शामिल हैं. वहां फंसे मजदूरों ने किसी प्रकार अपनी व्यथा परिजनों को बता दी है, लेकिन उनके पास पैसे नहीं रहने व ठेकेदार के चंगुल में फंसे होने के कारण चाहकर भी बाह

  • झाड़-फूंक के चक्कर में गयी बच्ची की जान

    झाड़-फूंक कराने के बाद बच्ची की तबीयत में सुधार नहीं हुआ तो उसे सांप पकड़े वाले से इलाज कराने के लिए ले गये. इसी बीच उसकी स्थिति गंभीर हो गयी. पीएमसीएच पहुंचने से पहले ही बच्ची ने दम तोड़ दिया. नवाडीह (गिरिडीह) निवासी स्व. वासुदेव की आठ साल की बेटी जानकी कुमारी सरकारी स्कूल में चौथी कक्षा की छात्रा थी.

  • दुर्घटनाओं में तीन महिला समेत सात घायल

    डुमरी प्रखंड के दो अगल-अलग स्थानों में हुई सड़क दुर्घटनाओं में गुरुवार को तीन महिला समेत सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को इलाज के लिए डुमरी रेफरल अस्पताल पहुंचाया गया. यहां प्रथामिक उपचार के बाद गंभीर रूप से घायल दो युवक को धनबाद रेफर कर दिया गया है.

  • शाम ढलते ही खाखो नदी पुल के पास शराबियों का जमावड़ा

    मुफस्सिल थाना इलाके के तीनकोनिया स्थित खाखो नदी पुल के पास शाम ढलते ही शराबियों का जमावड़ा लगने लगता है. यहां पर बाइक व स्कूटी पर सवार होकर कुछ युवक शहर से पहुंचते हैं और शराब का सेवन करते हैं. इस दौरान ये युवक हंगामा भी करते हैं.

  • बच्चों के विवाद में परिजन भिड़े

    खेल के दौरान दो स्कूली बच्चों के बीच हुए विवाद में बुधवार को दोनों के परिजन भिड़ गये. आरोप है कि एक पक्ष ने महिला की जमकर पिटाई कर दी, इससे वह घायल हो गयी. गंभीर अवस्था में परिजन उसे लेकर थाना पहुंचे. मामला ग्राम पंचायत गेनरो का है.

  • नवीन वेदी पर प्रतिमा विराजित

    मधुबन के गुणायतन परिसर में श्री मज्जिनेंद्र अजीतनाथ का पंच कल्याणक महोत्सव के छठे दिन बुधवार को कई कार्यक्रम आयोजित किये गये.

  • पांच के खिलाफ बिजली चोरी की प्राथमिकी हुई दर्ज

    विधुत विभाग ने बिजली चोरी की प्राथमिकी दर्ज करायी है. मुफस्सिल थाना में दर्ज प्राथमिकी में पांच लोगों को नामजद किया गया है. नामजदों में बेरगी के अनिल वर्मा, जनार्धन प्रसाद वर्मा, दुधपनिया की संतोषी मुर्मू, फुलजोरी के अशोक वर्मा व करण कुमार शामिल हैं.

  • बंदगांव : डायन के शक में वृद्धा की हत्या

    बंदगांव : कराईकेला थाना के पोंगड़ा में डायन के शक में वृद्धा की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी गयी . घटना सोमवार की रात की है. मृतका के गला व पीठ पर गहरे जख्म के निशान मिले हैं. जानकारी के मुताबिक, वृद्ध महिला शाम में धान लाने देवगांव गयी थीं, लेकिन वह रात को घर नहीं लौटीं. सुबह परिजनों ने खोजबीन की .इसी दौरान खेत में उसकी लाश मिली. मृतका के पुत्र ने कराईकेला थाना में हत्या की सूचना दी. उसने बताया कि उसकी मां की हत्या पारिवारिक विवाद में की गयी है.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : गरीब विरोधी है रघुवर सरकार : बाबूलाल

    तिसरी : धनवार विधानसभा क्षेत्र से झाविमो प्रत्याशी बाबूलाल मरांडी ने कहा कि अगर उनकी सरकार बनी, तो पूरे देश में होगी झारखंड मॉडल की चर्चा होगी. आंगनबाड़ी सेविकाओं पर कोई डंडा नहीं बरसायेगा. सम्मान के साथ उनका हक दिया जायेगा तथा पारा शिक्षकों की समस्याओं का समाधान होगा. श्री मरांडी ने सोमवार को तिसरी के गांधी मैदान में पार्टी की जनसभा में बोल रहे थे. कहा कि रघुवर सरकार के शासनकाल में बंद किये गये स्कूलों को फिर से खोला जायेगा.

  • अब बारी है झारखंडियों की अस्मिता बचाने की : हेमंत

    झामुमो के केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि अगर झारखंड में झामुमो की सरकार बनी तो भाजपा व आजसू के कई मंत्री जेल में होंगे. अब बारी है झारखंडियों की अस्मिता को बचाने की. जिस तरह झारखंड के शहीदों को वर्तमान सरकार ने अपमानित किया है, इसके लिए बदला लेने के लिए तैयार रहें.

  • किसानों के हर खेत तक पानी पहुंचाया जायेगा : बाबूलाल

    धनवार विधानसभा क्षेत्र से झाविमो प्रत्याशी बाबूलाल मरांडी ने कहा कि अगर उनकी सरकार बनी तो पूरे देश में झारखंड मॉडल की चर्चा होगी. आंगनबाड़ी सेविकाओं पर कोई डंडा नहीं बरसायेगा. सम्मान के साथ उनका हक दिया जायेगा तथा पारा शिक्षकों की समस्याओं का समाधान होगा.

  • इंजेक्शन लगाने के बाद महिला की मौत, हंगामा

    इंजेक्शन लगाने के कुछ ही देर बाद इलाज कराने आयी एक महिला की क्लिनिक में ही मौत हो गयी. इससे मृतका के परिजन आक्रोशित हो गये और हंगामा शुरू कर दिया. आक्रोशित लोग क्लिनिक के कर्मियों के साथ मारपीट करने के उतारू थे धक्का-मुक्की भी की, लेकिन कुछ परिजनों ने ही हस्तक्षेप कर किसी तरह मामले को शांत करवाया. मृतका के पति ने चिकित्सक पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है.

  • थाना के पास ही दो दुकानों मे चोरी, एक में प्रयास

    मुफस्सिल थाना परिसर से चंद मीटर दूरी पर स्थित दो दुकानों में चोरी हो गयी, जबकि एक दुकान में चोरी का प्रयास किया गया. चोरी की यह घटना रविवार की मध्य रात्रि की है. बताया जाता है कि जोगीटांड़ में सीसीएल डीएवी के सामने मतीन की चाय दुकान, मंसूर व दौलत की राशन दुकान है.

  • नदी में मिली महिला की लाश

    मुफस्सिल थाना इलाके के तीनकोनिया के पास सोमवार की सुबह खाखो नदी में एक महिला का शव मिलने से सनसनी फैल गयी. सूचना मिलते ही लोगों की भीड़ जुटने लगी. खबर पाते ही मुफस्सिल थाना प्रभारी रत्नेश मोहन ठाकुर दलबल के साथ मौके पर पहुंचे. देखा कि नदी में एक स्थान पर महिला का शव तैर रहा है.

  • गिरिडीह : महुआ शराब के साथ एक पकड़ाया

    पचंबा थाना पुलिस ने थाना इलाके के चैताडीह में छापेमारी कर महुआ शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया आरोपी गडरमा का रहनेवाला है. उसके पास से 36 लीटर शराब बरामद की गयी है.

  • गिरिडीह : नक्सलियों ने चिपकाया पोस्टर पुलिस ने उखाड़ा

    गिरिडीह/लेदा : मतदान की तारीख पास आने के साथ ही नक्सली भी सक्रिय हो गये हैं. नक्सली इलाके में नक्सली पोस्टर चिपका कर अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं. शनिवार की रात भी नक्सलियों ने मुफस्सिल व बिरनी थाना क्षेत्र के सीमावर्ती इलाकों में पोस्टर चिपकाया. नक्सलियों ने कुरुमडीहा मोड़ पर स्थित पांच दुकानों की दीवारों सहित कुल सात जगहों पर पोस्टर चिपकाया था. वहीं सड़क के किनारे बड़ा सा बैनर भी लगा दिया था. गरागुरो इलाके में भी पोस्टरबाजी की थी. जानकारी मिलने पर रविवार की अहले सुबह पुलिस पहुंची और पोस्टर-बैनर को उखाड़कर कब्जे में लिया. पोस्टर लगाये जाने के बाद इस इलाके के लोग सहमे हुए हैं.

  • संदिग्ध परिस्थिति में किशोरी की मौत, दुष्कर्म की आशंका

    गिरिडीह/जमुआ : जमुआ थाना इलाके में एक 16 वर्षीय नाबालिग लड़की की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गयी. उसका शव रविवार को घर में ही सीढ़ी के पास फांसी के फंदे से लटका मिला. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है. रविवार की सुबह लगभग सात बजे जमुआ पुलिस को सूचना मिली कि नाबालिग लड़की ने घर में रस्सी के फंदे से झूलकर जान दे दी है.

  • संदिग्ध परिस्थिति में नाबालिग की मौत, दुष्कर्म की आशंका

    गिरिडीह/जमुआ : जमुआ थाना इलाके में एक 16 वर्षीय नाबालिग लड़की की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गयी. उसका शव रविवार को घर में ही सीढ़ी के पास फांसी के फंदे से लटका मिला. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है. रविवार की सुबह लगभग सात बजे जमुआ पुलिस को सूचना मिली कि नाबालिग लड़की ने घर में रस्सी के फंदे से झूलकर जान दे दी है.

  • जमीन विवाद में जमकर मारपीट, घटना में पांच घायल

    राजधनवार/घोड़थंबा : घोड़थंभा ओपी क्षेत्र के गुंडरी में रविवार शाम को दीवार देने को लेकर दो पक्षों के बीच हुई खूनी संघर्ष में पांच लोग जख्मी हो गये. सूचना मिलने पर पहुंची ओपी पुलिस सभी घायलों को धनवार रेफरल अस्पताल ले गयी, जहां उनका उपचार चल रहा है.

  • महिला यौन हिंसा के खिलाफ जागरूकता को ले प्रतियोगिता

    गिरिडीह : महिलाओं के विरुद्ध देश में बढ़ रहे यौन अत्याचार, घरेलू हिंसा, शोषण, छेड़खानी जैसे विषयों पर रविवार को युवा संवाद सह भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. यूथ कल्चरल सोसाइटी गिरिडीह की ओर से उत्क्रमित मध्य विद्यालय सहोडीह व संकल्प द्वारा संचालित नि:शुल्क कोचिंग सेंटर रविदास टोला में पढ़ने वाले बच्चों के बीच आयोजित इस कार्यक्रम में रंगोली, चित्रकला व राइटिंग प्रतियोगिता आयोजित की गयी.

  • बाइक के धक्के से जवान की मौत

    गांडेय : शनिवार रात गश्त के क्रम में एक बाइक के धक्के से होमगार्ड जवान की मौत हो गयी. घटना ताराटांड़ थाना क्षेत्र के पंडरी के पास की है. ताराटांड़ थाना प्रभारी दिनेश कुमार महली ने बताया कि पीरटाड़ से चुनाव ड्यूटी में आये होमगार्ड जवान मनोज कुमार सिंह बीती रात गश्त में थे. वाहन जांच के क्रम में पंडरी के पास बाइक के चालक ने अनियंत्रित होकर उसे धक्का मार दिया. इस घटना में होमगार्ड जवान व बाइक चालक गंभीर रुप से घायल हो गया.

  • बेंगाबाद : ऑटो पलटने से आधा दर्जन घायल

    बेंगाबाद : बेंगाबाद-मधुपुर मुख्य मार्ग पर चपुआडीह के पास शादी समारोह से वापस लौट रहे ऑटो के पलटने से आधा दर्जन लोग घायल हो गये. इसमें से दो लोगों की स्थिति गंभीर होने के कारण उन्हें गिरिडीह के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बेंगाबाद पुलिस ने ऑटो को जब्त कर लिया है. घटना शनिवार रात की है. जरुआडीह निवासी विजय यादव की पुत्री की शादी बेंगाबाद मंदिर प्रांगण में हो रही थी. इसे लेकर कई रिश्तेदार बेंगाबाद पहुंचे थे. रात को कुछ परिजन ऑटो से जरुआडीह लौट रहे थे.

  • नक्सलियों ने चिपकाया पोस्टर, पुलिस ने उखाड़ा

    गिरिडीह/लेदा : मतदान की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है तो नक्सली भी सक्रिय हो गये हैं. इलाके में नक्सली पोस्टर चिपका कर अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं. शनिवार की रात भी नक्सलियों ने मुफस्सिल व बिरनी थाना क्षेत्र के सीमावर्ती इलाके में पोस्टर चिपकाया. इस पोस्टर में दल बदलुओं के खिलाफ और जनवादी व्यवस्था कायम रखने जैसी बातें भी लिखी थीं.

  • हमारी सरकार बनेगी, झारखंड से नक्सलवाद का होगा खात्मा : राजनाथ सिंह

    बिरनी : केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि झारखंड में दो-तिहाई बहुमत से भाजपा की सरकार बनेगी और इस राज्य से नक्सलवाद समाप्त होगा. वह रविवार को बिरनी स्थित केंदुआ फुटबॉल मैदान में बगोदर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी नागेंद्र महतो के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा में बोल रहे थे.

  • महेशमुंडा में छापा, एक हिरासत में

    गाबाद थाना इलाके में नाबालिग लड़की की संदिग्ध स्थिति में मौत को लेकर पुलिस की जांच जारी है. शनिवार की शाम को पुलिस ने गांडेय प्रखंड के महेशमुंडा में छापेमारी कर एक और युवक को हिरासत में लिया है. बता दें कि इससे पहले पुलिस ने एक देवघर के बुढ़ई से भी एक अन्य युवक को पकड़ा था. उससे पूछताछ के बाद शनिवार की शाम को महेशमुंडा में छापेमारी की गयी.

  • फसल नष्ट करने के विवाद में मारपीट, पांच घायल

    फसल नष्ट करने को लेकर हुए विवाद में शनिवार दोपहर करीब एक बजे दो पक्षों में मारपीट हो गयी, जिसमें पांच लोग घायल हो गए. घटना देवरी थाना क्षेत्र के जमडीहा गांव की है. मारपीट में विनोद मालाकार, विष्णु मालाकार, सुरेंद्र मालाकार, सुजीत मालाकार और कैलाश मालाकार घायल हुए हैं.

  • रक्तदान शिविर में 30 यूनिट रक्त संग्रह

    भारत विकास परिषद की गिरिडीह शाखा की ओर से शनिवार को सदर अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इस दौरान कुल 30 यूनिट रक्त का संग्रह किया गया. मौके पर बतौर मुख्य अतिथि सिविल सर्जन डॉ. अवधेश कुमार सिन्हा तथा विशिष्ट अतिथि

  • बदलते रहे भाजपा के प्रत्याशी व सरफराज के दल, सियासत के केंद्र रहे सालखन सोरेन, जानें गांडेय विधानसभा क्षेत्र का लेखा-जोखा

    गिरिडीह : गांडेय विधानसभा क्षेत्र से भाजपा पिछले तीन चुनाव से प्रत्याशी बदल रही है. लेकिन इस बार वर्तमान विधायक जयप्रकाश वर्मा पर ही भाजपा ने दांव खेला है. सरफराज इस बार झामुमो साथ चुनावी मैदान में आ गये हैं. इससे पूर्व सरफराज यहां से कांग्रेस और राजद प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ चुके हैं. सालखन सोरेन के निधन से पूर्व गांडेय की राजनीतिक वर्षों तक उनके ही इर्द-गिर्द घूमती रही. 1980 में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ कर वह दूसरे स्थान पर रहे. 1985 से लेकर 2014 के बीच सात बार हुए विधानसभा के चुनाव में चार बार श्री सोरेन विजयी हुए.

  • नहीं सुलझी नाबालिग की मौत की गुत्थी

    बेंगाबाद थाना इलाके में नाबालिग की संदिग्ध स्थिति में मौत के मामले की गुत्थी अब तक नहीं सुलझी है. इसे लेकर एक युवक से पूछताछ की जा रही है. मामले के अनुसंधान में देवघर जिले के मधुपुर थाना इलाके तक बेंगाबाद पुलिस पहुंच चुकी है. बेंगाबाद थाना प्रभारी प्रशांत कुमार के नेतृत्व में चल रहे अनुसंधान के क्रम में गुरुवार की शाम को पुलिस ने मधुपुर थाना इलाके के जगदीशपुर में छानबीन की है.

  • मछली मारने के सवाल पर आपस में भिड़े दो पक्ष, आठ लोग घायल

    मोतीलेदा पंचायत के लखठाही में मछली मारने के सवाल पर दो पक्षों के बीच शुक्रवार की सुबह मारपीट हो गयी. घटना में दोनों पक्षों के आठ लोग घायल हो गये. दोनों पक्षों के घायलों को इलाज के लिए गिरिडीह सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जाता है कि लखठाही गांव स्थित तालाब में मछली पालन किया जा रहा है.

  • सीएसपी के संचालक से लूटपाट मामले में केस

    सीएसपी संचालक से डेढ़ लाख रुपये की लूट मामले में बेंगाबाद थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. सीएसपी संचालक मितन प्रसाद वर्मा के आवेदन पर दर्ज प्राथमिकी में तीन अज्ञात को आरोपी बनाया गया है. प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस जांच-पड़ताल में जुट गयी है. बताया जाता है कि

  • सरिया में बाइक की डिक्की से एक लाख रुपये की चोरी

    सरिया विवेकानंद चौक के पास से शुक्रवार को शिक्षक शहादत हुसैन की बाइक की डिक्की से उचक्कों ने एक लाख रुपये उड़ा लिये. जानकारी के अनुसार मोकामो उर्दू मध्य विद्यालय के शिक्षक मो. शहादत हुसैन सरिया स्थित स्टेट बैंक की शाखा से शुक्रवार को एक लाख रुपये की निकासी कर वापस लौट रहे थे.

  • अमरूद को लेकर मारपीट, एक घायल

    नगर थाना इलाके के कोल्डीहा में अमरूद को लेकर मारपीट हो गयी. मारपीट में एक व्यक्ति घायल हो गया. घायल सुरेश यादव के फर्द बयान पर नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. सुरेश का कहना है कि चार दिसंबर को मेघन मिस्त्री की दुकान पर गया और उसे चार अमरूद खाने के लिए दिया.

  • जमुआ : झारखंड की तकदीर और तस्वीर संवारने के लिए है यह चुनाव : जेपी नड्डा

    जमुआ : भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि यह चुनाव झारखंड की तकदीर व तस्वीर संवारने के लिए है. चुनाव आते ही विपक्षी पार्टियों के लोग बड़े-बड़े वादे करने लगते हैं. वैसे लोगों को सबक सिखाने के लिए जनता को संकल्प लेना होगा. ये बातें उन्होंने गुरुवार को जमुआ के इंदिरा गांधी मैदान में भाजपा की विजय संकल्प जनसभा में कहीं.

  • महिला सुरक्षा को ले मौन जुलूस

    महिला सुरक्षा को ले ''रन फोर वुमेन सेफ्टी'' के तहत गुरुवार को द लैंगवैज प्वाइंट के छात्र-छात्राओं ने मौन जुलूस निकाला. जेसी बोस रोड से निकला यह जुलूस शहरी क्षेत्र के बरगंडा, कालीबाड़ी चौक, जेपी चौक होते हुए झंडा मैदान के समीप पहुंचा. इस दौरान पूरे रास्ते छात्र-छात्राओं ने मुंह में काली पट्टी बांध कर शांतिपूर्ण तरीके से पैदल मार्च किया.

  • आरा मशीन, डीजल इंजन व लकड़ी जब्त

    डुमरी थाना क्षेत्र की ससरखों पंचायत के नुरंगो गांव में गुरुवार को वन विभाग ने अवैध आरा मिल में छापामारी की. आरा मशीन, डीजल इंजन सहित 50 हजार रुपये मूल्य की लकड़ी जब्त की. छापामारी टीम का नेतृत्व डुमरी रेंजर राजीव रंजन कुमार कर रहे थे. टीम में प्रभारी वनपाल रोहित पानुरी सहित वनरक्षी शामिल थे.

  • फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट, प्राथमिकी दर्ज

    फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करनेवाले के खिलाफ नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. यह प्राथमिकी भंडारीडीह निवासी मो आफाक नौशाद के आवेदन पर दर्ज की गयी है. दर्ज प्राथमिकी में फेसबुक यूजर नीतेश कुमार वर्णवाल को नामजद किया गया है. थाना को दिये आवेदन में आफाक ने कहा है कि नीतेश लगातार आपत्तिजनक पोस्ट कर रहा है, जिससे लोगों की भावना को ठेस पहुंच रही है.

  • एक के बाद एक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं बाइक सवार अपराधी

    जिले में बाइक पर सवार अपराधी एक के बाद एक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. कहीं राहगीरों से छिनतई की जा रही है तो कहीं रिवाल्वर की नोंक पर लूटपाट हो रही है. हाल के दिनों में जमुआ, नवडीहा, हीरोडीह व बेंगाबाद थाना इलाके में इस तरह की घटनाएं देखने को मिली हैं.

  • झारखंड की तकदीर और तस्वीर संवारेगा यह चुनाव

    भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि यह चुनाव झारखंड की तकदीर व तस्वीर संवारने के लिए है. चुनाव आते ही विपक्षी पार्टियों के लोग बड़े-बड़े वादे करने लगते हैं. वैसे लोगों को सबक सिखाने के लिए जनता को संकल्प लेना होगा. ये बातें उन्होंने गुरुवार को जमुआ के इंदिरा गांधी मैदान में भाजपा की विजय संकल्प जनसभा में कहीं.

  • भाजपा व झाविमो दोनों किसान व मजदूर विरोधी

    भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि झारखंड में भय, भूख व भ्रष्टाचार का बोलबाला है. भाजपा शासनकाल में चहुंओर भय का माहौल है. बेगुनाहों को पीट-पीटकर मार दिया जा रहा है. इस राज्य में भूख से लोगों की मौत हो रही है. गरीबों को राशन नहीं मिल रहा है.

  • 18 साल तक राज किया, अब 40 साल से इस सीट के लिए तरस रही कांग्रेस, जानें जमुआ विधानसभा क्षेत्र का लेखा-जोखा

    गिरिडीह : जमुआ विधानसभा क्षेत्र में 1962 के बाद लगभग 18 वर्षों तक कांग्रेस का दबदबा रहा. इस सीट पर 1967, 1969 और 1980 में कांग्रेस की जीत हुई. 1969 में जीतने के बाद कांग्रेस के सदानंद प्रसाद बिहार सरकार में राज्य मंत्री रहे. उन दिनों इलाके में कई विकास के कार्य भी किये गये. इसके बाद 1972 और 1977 के चुनाव में लगातार कांग्रेस की हार हुई.

  • विस्फोटक जब्ती मामले में दो को जेल

    गांडेय के करमाटांड़ व द्वारपहरी गांव में संचालित पत्थर खदान तथा क्रशर में मंगलवार की शाम की गयी छापेमारी में भारी मात्रा में बरामद किये गये विस्फोटक मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. दर्ज प्राथमिकी में खदान के मालिक कोडरमा जिले के डोमचांच थाना इलाके के महात्वानिया महुआ गांव निवासी राजेंद्र मेहता व

  • करंट लगने से बिजली मिस्त्री झुलसा

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लखारी में करंट लगने से बुधवार को एक युवक घायल हो गया है. घायल रंजीत यादव बेंगाबाद थाना क्षेत्र के बड़ियाबाद का निवासी है. वह प्राइवेट बिजली मिस्त्री है. आज वह लखारी में 11 हजार वोल्ट का तार बदल रहा था. इसके लिए क्षेत्र की बिजली कटवायी गयी थी.

  • नाबालिग की मौत मामले का नहीं हुआ खुलासा

    बुढ़ई मेला देखकर घर लौटने के मात्र आधा घंटे बाद एक नाबालिग की संदेहास्पद स्थिति में मौत की गुत्थी दो दिन बाद भी नहीं सुलझ पायी है. पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई के साथ उसके मोबाइल के काॅल डिटेल को भी खंगाल रही है. इधर मृतका के परिजनों ने बेंगाबाद थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है.

  • पति ने पत्नी का गला घोंटा दहेज हत्या का लगाया आरोप

    पूर्वी टुंडी थाना क्षेत्र की रघुनाथपुर पंचायत अंतर्गत केसीडीह गांव में मंगलवार की रात शराब के नशे में धुत दिनेश भोक्ता ने अपनी पत्नी कलावती देवी (25) की गला दबाकर हत्या कर दी. हत्या के बाद से ही आरोपी समेत परिवार के सभी सदस्य घर से फरार हैं. मृतका के पिता कोका सूझर ने दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर पुत्री की हत्या करने का आरोप लगाते हुए पूर्वी टुंडी थाना में मामला दर्ज कराया है, हालांकि हत्या का कारण पति का शकमिजाजी होना बताया जा रहा है.

  • झामुमो के वर्चस्व को तोड़ने की है चुनौती यहां से अब तक नहीं जीत सकी है भाजपा, जानें डुमरी विधानसभा क्षेत्र का लेखा-जोखा

    गिरिडीह : डुमरी विधानसभा सीट पर झामुमो का किला ध्वस्त करना दूसरी पार्टियों के लिए चुनौती है. भाजपा इस सीट से तीन बार अपना दांव लगा चुकी है, लेकिन एक बार भी जीत नहीं मिली. भाजपा को इस सीट पर कई चुनावों में जदयू से गठबंधन कर चुनाव लड़ना पड़ा है. 1972 में अस्तित्व में आते ही इस क्षेत्र में झामुमो सक्रिय हो गया और पहली बार 1980 में इस सीट पर झामुमो के टिकट से शिवा महतो ने जीत दर्ज की.

  • 2000 पीस डेटोनेटर और 2500 पीस जिलेटीन बरामद

    पत्थर माइंस व क्रशर में अवैध रूप से विस्फोटक रखे जाने की सूचना पर मंगलवार की शाम को करमाटांड़ में छापेमारी की गयी. सदर एसडीपीओ कुमार गौरव व जिला खनन पदाधिकारी सतीश कुमार नायक की अगुआई में की गयी छापेमारी में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है.

  • मेला घूमकर लौटी नाबालिग फिर घर में लगा ली फांसी

    मेला घूमने सोमवार को घर से निकली एक 16 वर्षीय लड़की मंगलवार की सुबह घर पहुंची, फिर कुछ देर बाद उसने कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी. घटना से इलाके में सनसनी फैल गयी. सूचना पर एसडीपीओ कुमार गौरव, बेंगाबाद थाना प्रभारी प्रशांत कुमार दलबल के साथ पहुंचे और परिजनों से पूछताछ के बाद शव काे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • डॉक्टर प्रियंका के हत्यारों को फांसी दो

    हैदराबाद की डॉ प्रियंका रेड्डी के साथ पिछले दिनों गैंगरेप के बाद हत्या और रांची में गैंगरेप की घटना खिलाफ गिरिडीह में भी आक्रोश है. यहां के लोगों ने हत्यारों को फांसी देने की मांग की है. पांडेयडीह स्थित प्रकाश पुंज पब्लिक स्कूल के बच्चों ने सोमवार को स्कूल से मौन जुलूस निकाला.

  • घायल महिला ने दम तोड़ा

    तीन दिनों पूर्व सड़क दुर्घटना में घायल कसमार थाना क्षेत्र के ओरमो निवासी चरकी देवी की मौत रविवार को रात को रिम्स में हो गयी. दोपहर उनका शव गांव पहुंचा. शव पहुंचते ही परिजनों के चित्कार से पूरा गांव गम में डूब गया. जानकारी के अनुसार चरकी देवी अपने पति राजकिशो

  • बेहतर प्रदर्शन करने वाले बच्चे पुरस्कृत

    मारवाड़ी युवा मंच की प्रेरणा शाखा की ओर से सोमवार को शीतलपुर स्थित उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय में बच्चों के बीच कई प्रतियोगिताएं आयोजित की गयी. प्रेरणा शाखा की अध्यक्ष कविता राजगढ़िया के नेतृत्व में आयोजित प्रतियोगिताओं में कई स्कूली बच्चों ने भाग लिया.

  • झारखंड से गरीबी व बेरोजगारी दूर करने की लड़ाई : बाबूलाल

    बिरनी (गिरिडीह) : डबल इंजन की सरकार की गलत नीतियों के कारण राज्य में दर्जनों लोग भूख से मरे और दर्जनों किसानों ने आत्महत्या कर ली. ढाई लाख से अधिक गरीबों की पेंशन बंद कर दी गयी और जब वजह पूछा गया तो बताया गया कि आधार लिंक नहीं रहने के कारण पेंशन बंद हुई.

  • गिरिडीह विधानसभा : ट्रेड यूनियनों के साथ खत्म हो गया सीपीआइ और कांग्रेस का दबदबा, 90 के बाद वापसी नहीं

    समय के साथ गिरिडीह विधानसभा क्षेत्र की राजनीतिक फिजा भी तेजी से बदल गयी. माइका और कोयला के लिए चर्चित गिरिडीह में ट्रेड यूनियन की गतिविधियां काफी तेज थीं. माइका और कोयला उद्योग के मृतप्राय होने के साथ ही ट्रेड यूनियनों का वर्चस्व काफी कम हो गया और इसी के साथ ही सीपीआइ और कांग्रेस पार्टी का दबदबा भी यहां खत्म हो गया. वहीं उद्योगों के बंद होने का असर यहां की आर्थिक गतिविधियों पर भी पड़ा.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : नक्सलियों ने जगह-जगह चिपकाया पोस्टर, वोट बहिष्कार को लेकर जगह-जगह टांगा बैनर

    गिरिडीह : नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने गांव से शहर तक शनिवार की रात में पोस्टरबाजी कर वोट बहिष्कार करने की बात कही है. जगह-जगह बैनर टांगकर पर्चा भी फेंका गया है. पोस्टरबाजी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बनियाडीह, 7 नंबर, कोपा तथा शहरी क्षेत्र के कोलडीहा में की गयी. इसके अलावा पीरटांड़ थाना इलाके के भलुआपहाड़ी, खुखरा थाना इलाके के विभिन्न स्थानों और डुमरी थाना इलाके में भी पोस्टरबाजी कर नक्सलियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करायी है. पोस्टरबाजी शनिवार की रात की गयी. सुबह में पोस्टर-बैनर पर पुलिस की नजर पड़ी. जिसके बाद पुलिस की टीम ने अधिकांश स्थानों पर पोस्टर को उखाड़ दिया. पोस्टर व बैनर में वोट बाहिष्कार करने व साम्यवादी व्यवस्था कायम करने की बात कही गयी है.

  • गिरिडीह : झामुमो नेता ने साइबर थाना में की शिकायत

    गिरिडीह : झामुमो जिलाध्यक्ष संजय सिंह ने दो लोगों के खिलाफ साइबर थाना में शिकायत की है. इनके खिलाफ सोशल मीडिया पर झामुमो के विरुद्ध भ्रामक खबर फैलाने का आरोप है. साइबर थाना पुलिस ने आवेदन की इंट्री कर मामले की जांच शुरू कर दी है. शिकायत में टिकोडीह निवासी किशोर साव व महावीर गली निवासी विजेंद्र यादव पर आरोप लगाया गया है.

  • कामरेड महेंद्र सिंह ने लगायी थी हैट्रिक माले के गढ़ में भाजपा ने की थी सेंधमारी, जानें बगोदर विधानसभा क्षेत्र का लेखा-जोखा

    गिरिडीह : बगोदर विधानसभा क्षेत्र में 1985 के बाद लाल झंडे का दबदबा रहा है. 2014 तक किसी यहां से अन्य दल को प्रतिनिधित्व करने का मौका ही नहीं मिला.

  • पांच विधानसभा क्षेत्रों में 68 प्रत्याशी मैदान में

    चौथे चरण के चुनाव को ले गिरिडीह जिला के पांच विधान सभा क्षेत्रों से प्रत्याशियों के नामांकन की स्क्रूटनी शनिवार को हुई. इसमें 14 प्रत्याशियों का नामांकन रद्द कर दिया गया.

  • पोक्सो एक्ट में दोषी को 10 वर्ष का कारावास

    पोक्सो एक्ट के विशेष न्यायाधीश रामबाबू गुप्ता की अदालत ने शनिवार को पोक्सो एक्ट (4) व धारा 366ए आइपीसी में दोषी पाते हुए बगोदर थाना क्षेत्र के मंझलाडीह निवासी दिनेश राणा को दस-दस वर्ष की सजा सुनायी है. साथ ही अदालत ने दोनों धाराओं में पांच-पांच हजार का जुर्माना भी किया.

  • बंद मिले दो स्कूल, शिक्षकों को शो-कॉज

    डीएसइ अरविंद कुमार के औचक निरीक्षण में दो स्कूल बंद पाये गये हैं. जमुआ प्रखंड अंतर्गत श्यामसिंह नावाडीह उत्क्रमित मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक समेत चार शिक्षकों को शो कॉज किया है. इसी प्रकार इसी प्रखंड के कुसैया उत्क्रमित मध्य विद्यालय भी बंद पाया गया.

  • सड़क दुर्घटना में बुजुर्ग की मौत

    पीरटांड़ थाना अंतर्गत चिरकी बाजार में शनिवार की सुबह सड़क दुर्घटना में स्थानीय रामचंद्र साव(75) की मौत हो गयी. वह सुबह सड़क पर टहल रहे थे. इसी बीच किसी अज्ञात वाहन ने उन्हें धक्का मार दिया, जिससे वह सड़क पर गिरकर घायल हो गये. इसके बाद परिजन उन्हें इलाज के लिए धनबाद ले जाने लगे.

  • 10 दिनों से लापता व्यवसायी का गाजियाबाद में चला पता

    शहर के सहाय मार्केट में संचालित कृष्णा म्यूजिकल स्टोर के मालिक राजेश कुमार उर्फ गुड्डू रहस्यमय ढंग से पिछले दस दिनों से लापता है. इस संबंध में राजेश कुमार की पत्नी नमिता देवी ने नगर थाना में शिकायत की है. शिकायत में नमिता देवी ने कहा है कि उनके पति टीवी, फ्रिज, वाशिंग मशीन की बिक्री करते हैं.

  • छह विधायक दे चुकी कांग्रेस अब जीत के लिए तरस रही, बाबूलाल ने बढ़ायी तपिश, जानें धनवार विधानसभा क्षेत्र का लेखा-जोखा

    गिरिडीह : माइका के लिए प्रसिद्ध धनवार विधानसभा क्षेत्र आज भी शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र में पिछड़ा हुआ है. छह-छह बार विधानसभा के चुनाव में जीत दर्ज करने वाली कांग्रेस आज यहां से विधायक देने को तरस गयी है. पहली बार कांग्रेस के पुनीत राय ने वर्ष 1952 के चुनाव में जीत दर्ज की थी. इसके बाद 1967, 1969, 1972, 1980 और 1990 में यहां कांग्रेस का कब्जा रहा. कांग्रेस की इस पारंपरिक सीट पर भगवा और लाल झंडा ने कब्जा ले लिया है. पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के यहां से खड़ा हो जाने के कारण यह सीट हॉट हो गयी है.

  • हादसे में किशोर की मौत, पुलिस पर पथराव

    जमुआ-कोडरमा मुख्य मार्ग पर हीरोडीह थाना क्षेत्र के रेंबा मोड़ के पास गुरुवार को मालवाहक टेलर की चपेट में आने से बाइक सवार बबलू यादव(14) की मौत हो गयी. बाइक चला रहा खैरोन निवासी उसका चाचा ठाकुर यादव गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम कर दी. वार्ता के लिए पहुंचे पुलिस पर प

  • अवैध संबंध के शक में युवक की हत्या की रची गयी थी साजिश

    बिरनी पुलिस ने जिन अपराधियों को कट्टा के साथ पकड़ा थे वे हत्या की योजना तैयार कर इलाके में पहुंचे थे. उनकी मंशा एक युवक की हत्या करने की थी. इसे लेकर पूरा जाल बिछा दिया गया था, लेकिन इसकी जानकारी पुलिस को लग गयी और पकड़े गये. यह जानकारी गुरुवार की शाम पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस वार्ता में एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने दी.

  • साइबर अपराध मामले में दो संदिग्ध गिरफ्तार

    साइबर क्राइम के मामले में गांडेय पुलिस ने बुधवार को छापेमारी कर दो संदिग्ध को पकड़ा है. पुलिस ने दोनों युवकों के पास से तीन बाइक, मोबाइल समेत कई अन्य सामग्री बरामद की है.

  • जलने से महिला की मौत

    अहिल्यापुर थाना इलाके के कोयरीडीह गांव में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति में जलने से मौत हो गयी. मृतका कोयरीडीह निवासी हनीफ मियां की 35 वर्षीय पत्नी गुलशन बीबी है. उसकी मौत बुधवार को ही हो गयी थी. इसकी जानकारी मायकेवालों को गुरुवार को लगी.

  • 18 लाख के गबन मामले में निवर्तमान मैनेजर पर केस

    दी गिरिडीह सेेट्रल को-ऑपरेटिव बैंक गिरिडीह शाखा के निवर्तमान प्रबंधक, निवर्तमान सहायक प्रबंधक व एक रोकड़िया के खिलाफ 18 लाख रुपये गबन का आरोप लगा है. इसे लेकर बुधवार को नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. यह प्राथमिकी बेंगाबाद थाना क्षेत्र के गादी निवासी भीमलाल सोनार के आवेदन पर दर्ज की गयी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • शिवम फैक्ट्री में चोरी करनेवाला पकड़ाया, पूछताछ में उगला राज

    मुफस्सिल पुलिस ने फैक्ट्री में चोरी की घटना को अंजाम देनेवाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया आरोपी धनबाद के टुंडी थाना इलाके के संग्रामडीह का रहनेवाला सुनील कुमार मिस्त्री है. सुनील को मंगलवार की रात उदनाबाद से गिरफ्तार किया गया. पकड़े गये आरोपी के पास से पुलिस ने चोरी का सामान भी बरामद किया है.

  • कोयला कारोबारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

    कोयला के अवैध धंधे से जुड़े चरघरा के कारोबारी दामोदर प्रसाद वर्मा के खिलाफ बेंगाबाद थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. एसआइ विनोदकुमार ठाकुर के आवेदन पर थाना में कांड संख्या 556/19 दर्ज करते हुए पुलिस अवैध धंधेबाजों की धर पकड़ में जुट गयी है.

  • पेड़ से झूलता मिला युवक का शव, हत्या की आशंका

    गावां थाना अंतर्गत गदर पंचायत के डोंगहरिया गांव से लगभग एक किमी दूर जंगल में एक युवक का शव पेड़ से झूलता मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. मृतक की शिनाख्त डोंगहरिया निवासी सहदेव यादव के पुत्र सुभाष कुमार यादव (29 वर्ष) के रूप में की गयी है. परिजनों के अनुसार सुभाष छठ पूजा में घर आया था और पारण के बाद अचानक गायब हो गया था.

  • कमल फूल छपी साड़ी बांटी भाजपा जिलाध्यक्ष पर केस

    वोटरों को कमल फूल प्रिंटेड साड़ी बांटे जाने को लेकर भाजपा जिलाध्यक्ष के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की प्राथमिकी दर्ज की गयी है. बताया जाता है कि साड़ी बांटने की तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद एफएसटी उड़नदस्ता टीम के दंडाधिकारी सुभाष चंद्र चौधरी व सरिया एसआइ कि

  • व्यवहार न्यायालय परिसर को प्लास्टिक मुक्त करने की घोषणा

    व्यवहार न्यायालय परिसर को प्लास्टिक मुक्त करने की घोषणा की गयी, जिसमें एक माह तक जागरूकता कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को बताया जायेगा कि प्लास्टिक हमारे के लिए कितना खतरनाक है.

  • हादसे में घायल युवक ने तोड़ा दम

    सोमवार को गिरिडीह-टुंडी पथ पर ताराटांड़ थाना क्षेत्र के बुटबरिया में सड़क हादसे में घायल युवक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. मंगलवार को पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया. पोस्टमार्टम के पूर्व नगर थाना पुलिस ने फर्द बयान दर्ज किया. फर्द बयान मृतक के मामा धनबाद जिले के गोविंदपुर थाना क्षेत्र के बरियो के मुनीलाल मिर्धा ने दर्ज कराया है.

  • बैठक में पेंशनधारियों ने उठाये कई सवाल

    जिला स्तरीय बैंकर्स समिति की बैठक मंगलवार को एलडीएम कार्यालय में हुई. अध्यक्षता एलडीएम रवींद्र कुमार सिंह ने की. बैठक में झारखंड पेंशनर्स कल्याण समाज के प्रतिनिधियों ने चित्तरडीह पीएनबी शाखा से जुड़ी पारिवारिक पेंशनधारी जानकी देवी के अतिरिक्त पेंशन भुगतान का मामला उठाया.

  • युवक के साथ मारपीट चाचा पर आरोप

    नगर थाना क्षेत्र के भंडारीडीह न्यू रोड गली नंबर एक में मंगलवार की सुबह में एक पक्ष से मो़ वासिफ अंसारी घायल हुआ है. उसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. नगर पुलिस ने उसका फर्द बयान दर्ज किया है. फर्द बयान में मो़ वासिफ का कहना है कि सुबह साढ़े छह बजे उसके घर का दरवाजा खुला था और वह सोया हुआ था.

  • बिरनी : चालक की सूझबूझ से लुटने से बच गये राहगीर

    बिरनी : लूट के उद्देश्य से अपराधियों ने एक कार पर हमला बोल दिया. हालांकि, चालक की सूझबूझ व समय पर पुलिस के पहुंचने से अपराधी अपनी मंशा में कामयाब नहीं हो सके. घटना रविवार की रात 11 बजे की है. बिरनी थाना इलाके के भरकट्टा तुलाडीह निवासी जीतेंद्र कुमार सेठ उर्फ छोटी तर्वे रविवार की रात को बलिया निवासी मनोहर राम के पुत्र के शादी समारोह में शामिल होने के लिए गिरिडीह आये थे. रात 10 बजे वह अपनी मारुति कार पर सवार होकर सपरिवार घर लौट रहे थे. इसी बीच लेदा मोड़ के पास से हुंडई आई 20 कार पर सवार अपराधियों ने उनके वाहन का पीछा करना शुरू कर दिया.

  • गिरिडीह : पति की हत्या के आरोप में पत्नी को उम्र कैद

    गिरिडीह : जिला जज प्रथम रामबाबू गुप्ता की अदालत ने सोमवार को पति रघु ठाकुर की हत्या के मामले में पत्नी बेबी देवी को दोषी पाकर आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. साथ ही 10 हजार रुपये का जुर्माना भी किया है. इसके अलावा सात वर्ष की सजा व पांच हजार का जुर्माना भी किया. अदालत ने कहा कि सभी सजाएं साथ-साथ चलेंगी.

  • मधुबन : सुबल सागर महाराज ने की परिक्रमा

    मधुबन : मधुबन से सोमवार की सुबह गाजे-बाजे के साथ सुबल सागर महाराज सकल संघ जयकारा लगाते पारसनाथ पर्वत की परिक्रमा के लिए पैदल निकले. संघपति अशोक कुमार हुम्मड मुंबई परिवार द्वारा निकाली गयी इस परिक्रमा में मुनिश्री के साथ भुपेंद्र भाई व मनीष जैन ने सपरिवार भाग लिया. महाराजश्री व सकल संघ पैदल परिक्रमा करते हुए सीधे निमियाघाट जैन मंदिर पहुंचे और प्रभु की सेवा पूजा व आरती की. इस दौरान मुनिश्री का आहारचर्या कराया गया.

  • सरिया : माले के विनोद सिंह के पास 7360 रुपये नगद, रांची में है मामला दर्ज

    सरिया : बगोदर सीट से सोमवार को भाकपा माले प्रत्याशी विनोद कुमार सिंह ने नामांकन किया. 7360 रुपये नकद, नौ लाख की जमीन नामांकन पर्चा के अनुसार विनोद कुमार सिंह के खिलाफ रांची के कोतवाली थाना में वर्ष 2012 और बिरनी थाना में वर्ष 2012 में नाजायज मजमा लगाने के अलग-अलग मामला दर्ज हैं. दोनों मामले न्यायालय में लंबित है. उनके पास नकदी 7360 रुपये हैं. जबकि उनके एसबीआइ के खाते में 29 हजार 291 रुपये, बीओआइ के चुनाव बैंक खाते में 91 हजार रुपये जमा हैं. उनकी पत्नी के पास 17 हजार 500 रुपये नकद व एसबीआइ के खाते में 1800 रुपये जमा है.

  • संविधान दिवस आज : गिरिडीह में है भारतीय संविधान की मूल प्रति

    गिरिडीह : भारतीय संविधान की मूल प्रति गिरिडीह में है. यह गौरव गिरिडीह को पिछले कई वर्षों से प्राप्त है. मिली जानकारी के अनुसार, पूरे झारखंड में संविधान की एक मात्र मूल प्रति गिरिडीह के केंद्रीय पुस्तकालय में रखी हुई है.

  • चार नक्सलियों को दो से 10 वर्ष की सजा

    जिला जज चतुर्थ ध्रुव चंद्र मिश्रा की अदालत ने सोमवार को 17 सीएलए एक्ट समेत अन्य मामलों में दोषी पाकर चार नक्सलियों को विभिन्न धाराओं में दो से 10 वर्ष तक की सजा सुनायी है. नक्सली संगठन के सदस्य छोटू दास, जानकी तुरी, मुंशी तुरी व जगदीश तुरी को सजा मिली है.

  • कोलकाता से पकड़ाया पेट्रोल पंप में लूट का मास्टरमाइंड, स्कॉिर्पयो जब्त

    बिरनी थाना इलाके के भरकट्टा स्थित प्रेरणा किसान सेवा केंद्र नामक पेट्रोल पंप लूटकांड के मास्टरमाइंड को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पकड़ा गया अपराधी दीपक वर्मा उर्फ रिंकू यादव है. रिंकू को रविवार की रात बिरनी पुलिस ने कोलकाता से पकड़ा है. वहीं जिस स्काॅर्पियो का इस्तेमाल इस लूट में किया गया था

  • चोरी की बाइक खरीद-बिक्री के दो आरोपी भेजे गये जेल

    चोरी की बाइक खरीद बिक्री करने के दो आरोपियों को बेंगाबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर सोमवार को गिरिडीह जेल भेज दिया. मामला बेंगाबाद थाना कांड संख्या 500/19 से संबंधित है. बताया जाता है कि फुरसोडीह निवासी राकेश कुमार दुर्गा पूजा के समय ससुराल जाने के लिए हाडोडीह के एक दोस्त की बाइक लेकर अपने घर फु

  • नावाडीह में जांच के दौरान बाइक की डिक्की से 1,25,200 रुपये बरामद

    डुमरी नावाडीह मुख्य पथ पर जांच के दौरान पुलिस ने बाइक की डिक्‍की से 1 लाख 25 हजार दो सौ रुपये बरामद किये हैं. अस्थायी बैरियर में सोमवार देर शाम पुलिस ने फाईनेंस कंपनी के दो बाइक सवार युवकों से एक लाख पच्चीस हजार दो सौ रुपये जब्त किये. जब्त रुपये को नावाडीह सीओ अंगारनाथ स्वर्णकार की उपस्थिति में गिनती कर पुलिस ने मालखाना में जब्त कर लिया है.

  • गिरिडीह से चुन्नूकांत, टुंडी से डॉ सबा झाविमो प्रत्याशी

    झाविमो ने 15 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. इसके साथ ही झाविमो द्वारा अब तक 81 में 77 सीटों पर प्रत्याशी दे दिया गया है. झाविमो कार्यालय में पार्टी के विनोद शर्मा व सुनीता सिंह ने लिस्ट जारी की.

  • पतंग उड़ाने में छत से गिरी बच्ची, घायल

    छत पर अन्य बच्चों के साथ पतंग उड़ा रही 11 वर्षीय बच्ची छत से नीचे गिर कर घायल हो गयी . उसे बेंगाबाद के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना बेंगाबाद बाजार की है.

  • बराती व मुहल्ले के युवकों में मारपीट, चार घायल

    मामूली बहस के बाद बराती व मुहल्ले के युवक आपस में भिड़ गये. बात बढ़ते-बढ़ते मारपीट तक जा पहुंची. मारपीट में चार लोग घायल हो गये. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत करवाया. घटना गुरुवार की रात नगर थाना क्षेत्र के बरमसिया में घटी. बताया जाता है कि गावां से बरात शहर के बरमसिया स्थित वर्णवाल धर्मशाला आयी थी.

  • पीएम आवास मामले में गिरिडीह छठे नंबर पर

    प्रधानमंत्री आवास योजना के मामले में बोकारो राज्य का सिरमौर बना है, वहीं गिरिडीह छठे स्थान पर है. राज्य सरकार की ओर से जारी परफॉरमेंस इंडेक्स में जिला राज्य प्रधानमंत्री आवास योजना में नंबर एक स्थान हासिल किया है. 94.42 अंक के साथ जिला को यह उपलब्धि हासिल हुई है.

  • गिरिडीह जिले की पांच विस सीटों पर नामांकन आज से

    झारखंड विधानसभा चुनाव के चौथे चरण की अधिसूचना 22 नवंबर को जारी की जायेगी. इस चरण में कुल 15 विधानसभाओं में चुनाव होगा. शुक्रवार को चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद

  • बोलेरो की टक्कर से बुलेट सवार चार युवकों की मौत

    जमुआ-कोडरमा मुख्य मार्ग पर हीरोडीह थाना क्षेत्र के धुरैता चौक के पास गुरुवार को बोलेरो के धक्के से एक ही बुलेट पर सवार चार युवकों की मौत हो गयी. घटना सुबह 10.30 बजे की है.

  • प्रशासन ने बरामद डेढ़ लाख रुपये किये वापस

    विधानसभा चुनाव को ले बीते 18 नवंबर को स्टेटिक मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के लक्षुडीह के पास जब्त 1.50 लाख रुपये संबंधित व्यक्ति को लौटा दिये गये. गुरुवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश पर डीडीसी मुकुंद दास, जिला कोषागार पदाधिकारी संजय प्रसाद, बीडीओ हरि उरांव समेत गठित टीम के अन्य सदस्यों ने जांच की.

  • हत्या और प्रताड़ना मामले में दो गिरफ्तार, गये जेल

    बिरनी पुलिस ने हत्या के मामले में पंदनाकला निवासी भीम यादव को गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया है. थाना प्रभारी अर्जुन मिश्रा ने बताया कि भीम यादव ने पंदनाकला निवासी अर्जुन यादव की हत्या गर्दन मरोड़कर किये जाने की बात स्वीकारी थी. पुलिस ने बताया कि विगत 17 नवंबर की रात मोहन यादव के घर में शादी समारोह था.

  • फरार अभियुक्तों के घर कुर्की-जब्ती

    वन भूमि के अतिक्रमण मामले में गुरुवार को फरार चल रहे अभियुक्तों के घरों की पुलिस ने कुर्की -जब्ती की. यह कार्रवाई बेंगाबाद थाना के एएसआइ अरुण कुमार पांडेय के नेतृत्व में पुलिस ने की. एएसआइ श्री पांडेय ने बताया कि खंडोली के बगल स्थित शहरपुरा गांव में वन भूमि पर अतिक्रमण कर घर बनाने वाले पांच लोगों के विरुद्ध तत्कालीन रेंजर एस के रवि ने प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

  • प्रशासन ने बरामद डेढ़ लाख रुपये किये वापस

    विधानसभा चुनाव को ले बीते 18 नवंबर को स्टेटिक मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के लक्षुडीह के पास जब्त 1.50 लाख रुपये संबंधित व्यक्ति को लौटा दिये गये. गुरुवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश पर डीडीसी मुकुंद दास, जिला कोषागार पदाधिकारी संजय प्रसाद, बीडीओ हरि उरांव समेत गठित टीम के अन्य सदस्यों ने जांच की.

  • हत्या और प्रताड़ना मामले में दो गिरफ्तार, गये जेल

    बिरनी पुलिस ने हत्या के मामले में पंदनाकला निवासी भीम यादव को गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया है. थाना प्रभारी अर्जुन मिश्रा ने बताया कि भीम यादव ने पंदनाकला निवासी अर्जुन यादव की हत्या गर्दन मरोड़कर किये जाने की बात स्वीकारी थी. पुलिस ने बताया कि विगत 17 नवंबर की रात मोहन यादव के घर में शादी समारोह था. इस दौरान अर्जुन यादव ने भीम यादव से खैनी की मांग की.

  • बिजली चोरी के खिलाफ अभियान, 16 पर केस

    बिजली चोरी के खिलाफ गिरिडीह व सरिया इलाके में छापेमारी अभियान चलाया गया. अभियान के बाद मुफस्सिल व सरिया थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी. मुफस्सिल थाना में दर्ज प्राथमिकी में पांच लोगों को नामजद किया गया है.

  • फरार अभियुक्तों के घर कुर्की-जब्ती

    वन भूमि के अतिक्रमण मामले में गुरुवार को फरार चल रहे अभियुक्तों के घरों की पुलिस ने कुर्की -जब्ती की. यह कार्रवाई बेंगाबाद थाना के एएसआइ अरुण कुमार पांडेय के नेतृत्व में पुलिस ने की. एएसआइ श्री पांडेय ने बताया कि खंडोली के बगल स्थित शहरपुरा गांव में वन भूमि पर अतिक्रमण कर घर बनाने वाले पांच लोगों के विरुद्ध तत्कालीन रेंजर एस के रवि ने प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

  • झारखंड को पीछे धकेलने में कांग्रेस जिम्मेदार : रघुवर

    बेरमो विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी योगेश्वर महतो बाटुल के नामांकन के बाद बुधवार को चांपी मैदान में भाजपा की चुनावी सभा हुई. मौके पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि नये झारखंड के लिए यह महत्वपूर्ण चुनाव है. मजबूर नहीं, मजबूत सरकार चुने. पूर्व में मजबूर व मिलावटी सरकारों के कारण राज्य की काफी बदनामी हुई.

  • गर्दन मरोड़ कर की गयी थी अर्जुन की हत्या, एक गिरफ्तार

    बिरनी थाना क्षेत्र कपिलो पंचायत के पंदनाकला निवासी अर्जुन यादव की हत्या गर्दन मरोड़ कर की गयी थी. हत्या के मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी इसी गांव का रहनेवाला भीम यादव है. पुलिसिया पूछताछ में भीम ने हत्या की बात स्वीकार कर ली है.

  • एआइएमआइएम प्रत्याशी के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का केस

    ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद उल मुसलमीन (एआइएमआइएम) के प्रत्याशी हाजी मो. दानिश तथा धनवार विधानसभा अध्यक्ष आलम खान पर धनवार थाना में आचार संहिता उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया गया है.

  • पुलिस ने चप्पे-चप्पे को खंगाला

    पारसनाथ इलाके में नक्सलियों की मूवमेंट की सूचना पर पुलिस व सीआरपीएफ द्वारा सर्च अभियान चलाया गया. अभियान के तहत पारसनाथ की तराई व पहाड़ को भी सर्च किया गया. यह कार्रवाई एसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर एएसपी दीपक कुमार की मॉनीटरिंग में की गयी.

  • छापेमारी में 350 लीटर अवैध शराब बरामद

    डुमरी थाना पुलिस व उत्पाद विभाग के संयुक्त तत्वावधान में बुधवार को थाना क्षेत्र के बेलदारी टोला में अवैध शराब के खिलाफ छापामारी अभियान चलाया गया.

  • चोरी के आरोप में बाइक समेत चालक को पुलिस को सौंपा

    बेंगाबाद पंचायत के हाड़ोडीह गांव में लोगों ने बाइक चोरी के आरोप में एक आदमी को बाइक के साथ बुधवार को पुलिस के हवाले कर दिया. इस संबंध में बाइक मालिक नंदलाल सिंह ने बताया कि दुर्गापूजा के समय फुरसोडीह निवासी उनका एक दोस्त ससुराल जाने के लिए उनकी नयी अपाची बाइक मांगकर ले गया था.

  • पेड़ में बांध युवक-महिला के पिटाई मामले में प्राथमिकी, नौ नामजद

    बिरनी थाना क्षेत्र के सारंडा में बीते मंगलवार की सुबह प्रेम प्रसंग के शक पर एक युवक व महिला को पेड़ से बांधकर पिटाई करने के मामले में पीड़ित महिला के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. इसमेें नौ लोगों को नामजद किया गया है. थाना में दिये आवेदन में पीड़िता ने कहा है कि वह आंगनबाड़ी केंद्र की सहायिका है.

  • बिरनी : प्रेम संबंध के शक पर महिला व युवक को पेड़ से बांधकर पीटा

    बिरनी : प्रेम संबंध के शक पर महिला व युवक को ग्रामीणों ने पकड़ा और पेड़ से बांध कर पीटा. यह मामला गिरिडीह जिले के बिरनी थाना क्षेत्र के सारंडा गांव का है. बताया जाता है कि युवक मंगलवार की सुबह छह बजे कीही गांव स्थित एक महिला के घर कुछ कागजात लेने पहुंचा था. इस बीच आस पड़ोस की कुछ महिलाओं ने प्रेम प्रसंग की बात कह शोर मचा दी. इसी बीच लोग जुटे और दोनों को पकड़ लिया. बिना कुछ पूछे लोगों ने दोनों की पिटाई कर दी. इसके बाद पेड़ से बांध कर उन्हें पीटा गया. दिन के करीब 11 बजे मामले की जानकारी पुलिस को दी गयी. सूचना मिलने के एक घंटे बाद बिरनी थाना के एएसआइ शिवजतन हेंब्रम घटनास्थल पर पहुंचे और दोनों को ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ाकर थाना लाया.

  • भाजपा नेता अर्जुन बैठा ने दिया इस्तीफा

    गांडेय : भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष अर्जुन बैठा पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नीरज पासवान को प्रेषित पत्र में श्री बैठा के अलावा भाजपा नेता शशि भूषण ओझा, सुरेश प्रसाद वर्मा, झरी पंडित समेत कई कार्यकर्ताओं के हस्ताक्षर हैं. इस्तीफा पत्र में कहा गया है कि कार्यकर्ता ही संगठन की रीढ़ होते हैं. ऐसे में कार्यकर्ताओं की भावनाओं का ख्याल नहीं रखकर प्रत्याशी का चयन करने से सभी व्यथित हैं.

  • इंदिरा गांधी को दी श्रद्धांजलि

    जिला कांग्रेस कार्यालय में मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती मनायी गयी. कांग्रेसियों ने उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. जिलाध्यक्ष नरेश वर्मा ने कहा कि आज सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को इंदिरा गांधी की तरह निर्भिक और निडर होकर कार्य करने की जरूरत है .

  • पति का साथ छोड़ने के लिए थाना में दिया आवेदन

    पति के मूक-बधिर होने पर एक विवाहिता ने थाना में आवेदन देकर पति को त्याग देने (छोड़ने) संबंधी आवेदन दिया है. विवाहिता ललिता देवी ने कहा है कि उसकी शादी जरीडीह पंचायत के भानोडीह निवासी राजेश कुमार वर्मा के साथ हुई थी. इस बीच उसके दो बच्चे भी हुए, लेकिन मूक-बधि

  • रजिस्टर टू में छेड़छाड़, जांच शुरू

    देवरी अंचल के रजिस्टर टू में छेड़छाड़ कर जमाबंदी कायम किये जाने का मामला सामने आया है. इसे लेकर देवरी के अंचलाधिकारी व उनके अधीनस्थ कर्मचारी मामले की जांच में जुट गये हैं. बताया जाता है कि देवरी अंचल अंतर्गत पेटहंडी मौजा में गैजमरुआ खाते की 98 एकड़ भूमि की जमाबंदी में दाखिल-खारिज के आवेदन पत्र पंजी (रजिस्टर 27) में आवेदक के रूप में किसी अन्य व्यक्ति का नाम दर्ज है.