• गया : पूर्व सीएम के कार्यक्रम में युवक की मौत, भगदड़

    मौत की खबर सुनते ही कार्यक्रम छोड़कर भागे नेता व समर्थक मानपुर (गया) : गेरे पंचायत के रसुना टोला भागलपुर में शुक्रवार को हम के सदस्यता अभियान व जन जागरूकता कार्यक्रम के दौरान एक युवक की मौत हो गयी. युवक की मौत होने की सूचना पर कार्यक्रम में भगदड़ मच गयी. पूर्व मुख्यमंत्री सह हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी व उनके समर्थक मंच छोड़ कर वहां से निकल गये.

  • मुख्यमंत्री आज गया में योजनाओं का करेंगे शिलान्यास व उद्घाटन

    गया़ : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को गया के गांधी मैदान में सभा करेंगे. इस मौके पर मुख्यमंत्री 232.80 करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन व 321.60 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. सीएम के इस कार्यक्रम में राज्य सरकार के कई मंत्री व विधायक भी शामिल होंगे.

  • विवाद में युवक की पीट कर हत्या, एक गिरफ्तार

    बाराचट्टी (गया) : 15 अगस्त को झंडा फहराने के दौरान दो पक्षों के बीच हुए विवाद के बाद मोहनपुर के सरसोवावाद गांव में बुधवार की रात राकेश रविदास की हत्या पीट-पीट कर कर दी गयी. हत्या के बाद गांव में जबर्दस्त तनाव बना हुआ है, जिसे देख पुलिस गांव में कैंप कर रही है.

  • हत्या के विरोध में सड़क जाम, लाठीचार्ज व रोड़ेबाजी

    गया : टनकुप्पा थाना क्षेत्र में फतेहपुर-गया रोड में पथरा मोड़ पर मिले दो युवकों के शवों की पहचान कर ली गयी है. दोनों युवक विष्णुपद थाना क्षेत्र के रहनेवाले थे. एक चांदचौरा के रहनेवाले (पैत्रिक मुहल्ला खटकाचक) दूध व्यापारी राजू यादव के 23 वर्षीय बेटे राहुल कुमार व दूसरा चांदचौरा के ही रहनेवाले पूर्व ब्लॉक कर्मी तारकेश्वर सिंह के 22 वर्षीय बेटा आकाश कुमार उर्फ बिट्ठल थे.

  • जन्माष्टमी की धूम, मंदिरों में जुटी श्रद्धालुओं की भीड़

    गया : भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव के पर्व कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर सारी तैयारियां पूरी हो गयी हैं. शुक्रवार को विष्णुपद रोड स्थित कृष्णद्वारिका व टिल्हा महावीर स्थान स्थित शुभ वृंदावन मंदिर में कृष्ण जन्माष्टमी धूमधाम से मनायी जायेगी.

  • प्रतीक्षालय में दिखने लगी गया धाम की झलकियां

    गया : गयाजी की धार्मिक महत्ता आदि काल से चली आ रही है. विभिन्न धार्मिक ग्रंथों व पुराणों में गयाजी का उल्लेख वर्णित है. भगवान विष्णु का चरण चिह्न विष्णुपद मंदिर के गर्भ गृह में स्थित है. भगवान विष्णु के चरण चिह्न की पूजा करने के लिये देश-विदेश से सैलानी साल भर आते रहते हैं. इन सैलानियों की संख्या पितृपक्ष मेले में कई गुना बढ़ जाती है. अधिकांश सैलानी रेल मार्ग से गयाजी पहुंचते हैं. गया जी की महत्ता को लेकर रेल प्रशासन भी इस बार जागरूकता दिखाने का काम शुरू कर दिया है.

  • प्रमंंडल में 60 फीसदी ही हुई धान की रोपनी

    गया : आयुक्त कार्यालय के सभागार में गुरुवार को पंचायतवार सुखाड़ की स्थिति व प्रभावित किसानों को विभिन्न सहायता योजनाओं के अंतर्गत लाभ पहुंचाने के लिए किये जा रहे कार्यों के लिए प्रमंडल स्तरीय समीक्षा बैठक हुई. बैठक में मगध प्रमंडल के संयुक्त निदेशक (कृषि) ने पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से मगध प्रमंडल के पांचों जिलों के खरीफ फसल अच्छादन खासकर धान रोपनी व वर्षापात की स्थिति से अवगत कराते हुए बताया कि अरवल में 86%, औरंगाबाद में 76%, जहानाबाद में 54%, गया में 49%, नवादा में 35% फसल अच्छादन हुआ है.

  • गया :बच्चाचोर बता विक्षिप्त महिला को पीटा

    मानपुर (गया) : बच्चा चोर बता कर मारपीट की घटना कम होने का नाम नहीं ले रही. ताजा मामला मानपुर की उसरी पंचायत का है. उसरी पंचायत के शेखा बिगहा गांव में बुधवार की दोपहर एक महिला को बच्चा चोर बता कर लोगों ने मारपीट की. इधर, विक्षिप्त महिला कुछ पूछताछ करने पर ठीक से जवाब नहीं दे रही थी. इसी दौरान बुनियादगंज थाने की पुलिस को घटना की सूचना मिली. तत्काल थाने के अधिकारी दलबल के साथ शेखा बिगहा पहुंचे व मामले की जांच करते हुए विक्षिप्त महिला को अपने कब्जे में ले लिया.

  • 30 साल से अधिक उम्रवालों के स्वास्थ्य की होगी जांच

    गया : जयप्रकाश नारायण सदर अस्पताल में बुधवार को सिविल सर्जन की अध्यक्षता में एएनएम व डाटा ऑपरेटरों को आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत प्रशिक्षण दिया गया.

  • मंदी का असर गया के कारोबार पर भी, व्यवसायियों में मायूसी

    गया : देश के अलग-अलग हिस्सों से रोजाना विभिन्न सेक्टरों में मंदी की खबरें आ रही हैं. ऑटोमोबाइल सेक्टर व टेक्सटाइल समेत ज्वेलरी सेक्टर में छायी मंदी से कारोबारी काफी परेशान हैं. गया में भी मंदी को लेकर कारोबारी चिंतित हैं.

  • युवक की हत्या कर नदी में फेंका शव

    डोभी : थाना क्षेत्र के घोड़ाघाट गांव के पास निलांजना नदी में एक 40 वर्षीय युवक का शव मिला जिससे इलाके में सनसनी फैल गयी. प्राप्त जानकारी के अनुसार बाराचट्टी थाना क्षेत्र के लंगुराहा निवासी व अपराधी प्रवृत्ति का शिवरतन दास की हत्या कर उसका शव नदी में फेंक दिया. शिव रतन दास कुख्यात बैंक डकैत सरगना माधो दास का चचेरा ससुर व माधो दास का बेहद करीबी बताया जाता था.

  • अधिकारी कहते हैं-बेटा सुरक्षित है पर कोई नहीं बताता, वह है कहां

    गया : थाने से लेकर एसएसपी तक के पास बेटे को तलाशने की गुहार लगाने गया. हर जगह सिर्फ यही कहा जाता है कि उनका बेटा सुरक्षित है. लेकिन, कोई यह नहीं बताता कि उनका बेटा सुरक्षित है, तो कहां है.

  • देवघाट के पास लाखों रुपये का स्नानागार बना पशुओं का बाड़ा

    विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष मेला 12 सितंबर से शुरू हो रहा है. विष्णुपद मंदिर से सटे देवघाट पर पिंडदानियों की भीड़ उमड़ती है. हर वर्ष देवघाट पर बुनियादी सुविधाओं को दुरुस्त करने के नाम पर लाखों रुपये खर्च किये जाते हैं, लेकिन मेला समाप्त होने के बाद उनका रखरखाव सही तरीके से नहीं हो पाता है.

  • होटल में खाना मांग रहे अर्द्धनग्न युवक को बच्चा चोर समझ पिटने लगे लोग, फिर...

    गया : जिले के डोभी इलाके में 35 वर्षीय एक युवक को बच्चा चोर के शक में ग्रामीणों द्वारा पिटाई की गयी है. हालांकि, सूचना मिलने पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मौके पर पहुंच कर आरोपित बच्चा चोर को ग्रामीणों से छुड़ा कर थाने ले आयी और पूछताछ में जुट गयी है.

  • गया : कर्ज लौटाना न पड़े इसलिए दोस्त को मार डाला

    गया : मेडिकल थाने के बेलाही गांव में शनिवार की देर रात कर्ज लौटाना न पड़े, इसके लिए एक युवक ने अपने दोस्त की ही हत्या कर दी. पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया है. मृतक अनिल पासवान के परिजनों ने मेडिकल थाने में राजेंद्र व मुकेश के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है. मृतक के परिजनों ने बताया कि आरोपित मुकेश यादव व अनिल पासवान अच्छे दोस्त थे. मुकेश ने अनिल से कुछ पैसे कर्ज के तौर पर लिये थे. कई दिनों से पैसा वापस करने को लेकर दोनों में मनमुटाव चल रहा था.

  • बाराचट्टी : नक्सली बनने की चाह में पहुंचा जंगल, पकड़ाया

    बाराचट्टी : धनगांई जंगल में घूम रहे सीतामढ़ी के 27 साल के युवक को ग्रामीणों ने पकड़ कर धनगांई पुलिस के हवाले कर दिया. अनजान युवक छोटे-छोटे बच्चों से बात कर रहा था, जिस पर धनगांई गांव के ग्रामीणों को शक हुआ कि वह बच्चा चोर तो नहीं है़ ग्रामीणों ने उसे पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. युवक सुधांशु शेखर सीतामढ़ी जिले के कोहीयारा थाने के चिरैया गांव का है, जो घर में आपसी मनमुटाव के बाद पिछले 20 मई को घर से निकल गया था.

  • गया : जहानाबाद के युवक का अपहरण, पांच गिरफ्तार

    बांकेबाजार (गया) : बांकेबाजार थाना क्षेत्र के बांकेधाम मेला क्षेत्र से हत्या की नीयत से अपहरण कर एक युवक को ले जा रही एक महिला सहित पांच लोगों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है.

  • गेहलौर महोत्सव : मंत्री ने कहा, गेहलौर में कर्म व कृति की होती है पूजा

    पर्वत पुरुष दशरथ मांझी को दी गयी श्रद्धांजलि, जुटे हजारों लोग खिजरसराय (गया) : बिहार सांस्कृतिक विरासत की राजधानी रही है. बौद्ध धर्म के अनुनायी को बोधगया, जैन धर्म के लोगों को पावापुरी, अकलियतों को मनेर शरीफ जाकर ज्ञान की प्राप्ति होती है. पूरे विश्व को गया में मोक्ष प्राप्त होता है.

  • बोधगया : आज वतन लौटेगा हजयात्रियों का पहला जत्था

    बोधगया : मक्का-मदीना से हजयात्रा पूरी कर शनिवार से हाजी वतन वापस आयेंगे़ एयर इंडिया के विमानों से 28 अगस्त तक हाजियों की वापसी का सिलसिला चलेगा. हाजियों को गया एयरपोर्ट तक पहुंचाने वाले विमानों से दिल्ली जानेवाले यात्री भी सफर तय करेंगे. गया एयरपोर्ट स्थित एयर इंडिया के कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार की शाम 7:05 बजे हाजियों को लेकर पहला विमान आयेगा व दिल्ली जाने वाले सामान्य यात्रियों को लेकर रात 8:05 बजे प्रस्थान कर जायेगा. इसके बाद हाजियों से भरा दूसरा विमान भी 8:05 बजे आयेगा.

  • 10 थानाध्यक्ष व चार सर्किल इंस्पेक्टर लाइन हाजिर

    गया : चार अंचल निरीक्षक व 10 थानाध्यक्ष को हटा कर पुलिस लाइन में भेजा गया है. मामला पहले से चल रहे विभागीय जांच से जुड़ा है. एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि पहले से चल रहे विभागीय जांच में इसमें कई पदाधिकारी दोषी पाये गये.

  • प्रशासन व अतिक्रमणकारियों में हुई झड़प, अतिक्रमणकारियों ने निगम कर्मी के साथ की हाथापाई

    गया : केपी रोड को अतिक्रमण मुक्त बनाने की कोशिश में लगे जिला व नगर निगम प्रशासन को बुधवार को फजीहत झेलनी पड़ी. केपी रोड में अतिक्रमण हटाने पहुंचे निगम के अधिकारियों के साथ अतिक्रमणकारी भिड़ गये. इतना ही नहीं एक निगम कर्मी के साथ अतिक्रमणकारियों ने हाथापाई भी की. इस दौरान माहौल कुछ देर के लिए तनावपूर्ण हो गया.

  • प्रखर वक्ता व कुशल नेतृत्वकर्ता थीं सुषमा स्वराज

    गया : भाजपा की वरीय नेता व पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के आकस्मिक निधन पर बुधवार को भाजपा जिला कार्यालय आनंदी माई मोड़ के नजदीक भाजपा जिलाध्यक्ष धनराज शर्मा के नेतृत्व में श्रद्धांजलि सभा की गयी.

  • मौत की अफवाह पर आठ घंटे सड़क जाम

    फतेहपुर : पकरी गांव के पास बुधवार की अहले सुबह एंबुलेंस की चपेट में आने से पकरी निवासी वीरेंद्र मांझी गंभीर रूप से घायल हो गया. परिजनों के द्वारा उसके इलाज के लिए सीएचसी फतेहपुर में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए उसे गया रेफर कर दिया गया. वहीं, उसकी मौत की अफवाह पर आक्रोशित ग्रामीणों ने गया–रजौली सड़क को जाम कर दिया. जाम के कारण करीब दो किलोमीटर तक वाहनों की लंबी कतार लग गयी.

  • फायरिंग और रंगदारी के मामले में चार गिरफ्तार

    गया : मंगलवार की रात बैरागी मोड़ पर ताबड़तोड़ फायरिंग व दुकानदारों के साथ गाली-गलौज कर रंगदारी मांगने के मामले में कोतवाली थाने की पुलिस ने बंगला स्थान मुहल्ले में छापेमारी की. जिसमें पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

  • एडवांस राशि के लंबित भुगतान ने नालों की सफाई पर लगाया ब्रेक

    गया : शहर के सभी 53 वार्डों में नालियों की सफाई का काम पूरी तरह ठप पड़ा है. इसके कारण नालियों में गंदगी बजबजा रही है वहीं मौसमी बीमारियों के फैलने का खतरा भी बढ़ गया है. लेकिन इसे लेकर नगर निगम प्रशासन गंभीर नहीं है. यह स्थिति तब है जब पितृपक्ष मेले का समय नजदीक आ रहा है.

  • जंक्शन की बेहतर सफाई में यात्रियों का सहयोग जरूरी

    गया : जंक्शन पर समुचित सफाई व्यवस्था के लिए यात्रियों का सहयोग जरूरी है. इसके लिए रेलवे द्वारा समय-समय पर जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है. ये बातें प्रेसवार्ता के दौरान मुगलसराय रेल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक पंकज सक्सेना ने कहीं.

  • सीआरपीएफ कैंप में 10 अगस्त से 'आपकी सरकार, आपके द्वार'

    डुमरिया : प्रखंड की सीआरपीएफ 159 बटालियन कैंप सेवरा के प्रागंण में आगामी 10 अगस्त को आपके सरकार आपके द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है. आयोजित कार्यक्रम को लेकर विभाग के अधिकारी मंगलवार को आयोजित होनेवाला कार्यस्थल का निरीक्षण किया व रूप रेखा तैयार की.

  • दशरथ मांझी महोत्सव की तैयारी

    गया : डीएम अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में 17 अगस्त को होनेवाले दशरथ मांझी महोत्सव की तैयारी को लेकर समीक्षा बैठक की गयी. पर्यटन शाखा के प्रभारी पदाधिकारी सह जिला पंचायती राज पदाधिकारी सुनील कुमार द्वारा दशरथ मांझी महोत्सव के आयोजन की कार्य योजना से सभी को अवगत कराया गया.

  • गया :चोरी के आरोप में युवक की पीटकर हत्या

    गया : शहर के डेल्हा थाने के कल्याणपुर मुहल्ले में रविवार की रात घर में चोरी करने के आरोप में लोगों ने बढ़की डेल्हा के परैया रोड स्थित डाक घर के पास स्थित भुईंटोली में रहनेवाले खटिक मांझी के 24 वर्षीय बेटे अर्जुन कुमार की पीट-पीटकर हत्या कर दी. इस मामले में कल्याणपुर के चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. मृतक के पिता ने बताया कि रविवार की रात करीब नौ बजे अर्जुन के दोस्त चिता मांझी का फोन आया, तो वह घर से चला गया. उसके साथ रॉकी पासवान भी था. सुबह में जानकारी मिली कि कल्याणपुर में अर्जुन की पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी है.

  • जलसंकट से निबटने की तैयारी में जुटा निगम

    गया : सनातन धर्मावलंबियों के लिए बेहद महत्वपूर्ण समझे जानेवाले पितृपक्ष मेला 2019 की तैयारियों को लेकर निगम प्रशासन जुट गया है. हालांकि इस दफा मौसम की बेरुखी ने जल संकट की समस्या को बढ़ा दिया है, ऐसे में मेला क्षेत्र समेत आवासन स्थलों पर इस समस्या से निबटने के लिए निगम विशेष इंतजाम करेगा.

  • शव के लिए महिला से रुपये लिये जाने के मामले में कई पर गिर सकती है गाज

    गया : शव के पोस्टमार्टम के कागज बनाने के लिए मगध मेडिकल थाने में पैसा लिए जाने व पोस्टमार्टम में तैनात कर्मचारियों ने शव की सिलाई व परिजन को देने में रुपये मांगने, रुपये नहीं देने पर शव को परिजन से समेटवाने के मामले में कई पर गाज गिर सकती है.

  • चोरी के आरोप में युवक को पीट-पीट कर मार डाला

    गया : शहर के डेल्हा थाना क्षेत्र के कल्याणपुर मुहल्ले में रविवार की रात घर में चोरी करने के आरोप में एक युवक की लोगों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी. इस मामले में कल्याणपुर के चार लोगों के खिलाफ डेल्हा थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है और उन्हें पकड़ने के लिए छापेमारी जारी है.

  • जांच रिपोर्ट नहीं सौंपनेवाले अफसरों का वेतन रोकने का जारी किया फरमान

    गया : जिलाधिकारी अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में साप्ताहिक समीक्षा बैठक की गयी. बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि जल जीवन हरियाली योजना के तहत जितने पोखर, तालाबों को अतिक्रमण मुक्त कराया जा रहा है तथा जहां जहां पौधारोपण का कार्य किया जा रहा है उसकी अद्यतन स्थिति सभी विभाग निदेशक डीआरडीए को उपलब्ध कराएं. मनरेगा के तहत जितने प्लांटेशन का कार्य कराया जा रहा है, उनमें एवं एमआईएस इंट्री अपलोड कराने में तेजी लाने का निर्देश दिया गया.

  • मॉब लिंचिंग : बिहार के गया में चोरी के आरोप में भीड़ ने युवक को पीट-पीटकर मार डाला

    गया : बिहार के गया शहर के डेल्हा थाना अंतर्गत गजाधर बिगहा इलाके के कल्याणपुर मोहल्ले में रविवार देर रात को चोरी करने के आरोप में एक युवक की उग्र भीड़ ने पीट-पीटकर कर हत्या कर दी. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्र ने सोमवार को बताया, ‘‘मृतक अर्जुन मांझी (17) के शरीर पर मारपीट के कारण गहरे जख्म के निशान मिले हैं.''''

  • दिल्ली-वाराणसी-गया विमान सेवा आज से

    बोधगया : गया एयरपोर्ट से एयर इंडिया की दिल्ली-गया विमान सेवा आज से शुरू हो रही है. विमान संख्या एआई 433 दिल्ली से चल कर गया तक आयेगा और उसके बाद यहां से सवारियों को लेकर वाराणसी जायेगा. इसके बाद दिल्ली के लिए उड़ान भरेगा.

  • पितृपक्ष मेले में शहर की सुरक्षा व्यवस्था रहेगी चाक-चौबंद

    गया : विश्व विख्यात गया जी का पितृपक्ष मेला 14 सितंबर से शुरू हो रहा है. मेले के दिन जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, जिला प्रशासन तैयारियों में पूरी तरह से जुट गया है. जिला प्रशासन का दावा है कि इस बार का मेला पिछली बार से भी बेहतर होगा. मेले में देश-विदेश से आनेवाले यात्रियों की सुरक्षा के दृष्टिकोण से पुलिस-प्रशासन की ओर से ठोस कदम उठाये गये हैं. दरअसल मगध का क्षेत्र दो दशकों से नक्सल प्रभावित है. यही नहीं बोधगया भी आतंकी संगठनों की नजर पर है.

  • अपनों के फंसने का डर, जांच से बचना चाह रहा अस्पताल प्रशासन!

    गया : मगध मेडिकल में महिला की लाश को साढ़े चार घंटे तक वेंटिलेटर पर रखने के मामले में अस्पताल प्रशासन जांच से बचती दिख रही है. अस्पताल प्रशासन के रवैये से साफ लग रहा है कि किसी बड़े कर्मचारी या फिर डॉक्टर की मिलीभगत इस मामले में है.

  • सीताकुंड पहाड़ी अतिक्रमण मामले में पांच पर प्राथमिकी, दो गिरफ्तार

    मानपुर : जमीन माफिया जंगल व पहाड़ के अलावा अब नदी की भी खरीद-बिक्री करने में जुटे हैं. रविवार को सीओ जितेंद्र पांडेय व मुफस्सिल थानाध्यक्ष सुजीत कुमार ने संयुक्त रूप से सीताकुंड पहाड़ी के अतिक्रमण मामले की जांच की, तो पाया कि कुछ लोगों ने पहाड़ी के साथ छेड़छाड़ कर उक्त भूमि पर मकान बनाने के लिए कब्जा शुरू कर दिया है.

  • आज वन महोत्सव में शामिल होंगे ग्रामीण विकास मंत्री

    खिजरसराय : खिजरसराय तालाब परिसर में सोमवार को वन महोत्सव का आयोजन किया जायेगा. कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार शामिल होंगे. कार्यक्रम की तैयारियों के क्रम में रविवार को उप विकास आयुक्त किशोरी चौधरी और नीमचकबथानी एसडीओ मनोज कुमार ने तालाब परिसर में गड्ढे सहित अन्य कार्यों का मुआयना किया.

  • गया : ओझा होने का आरोप लगा कर गांव से निकाला

    गया : ओझा होने का आरोप लगा कर लोगों ने एक परिवार को गांव से निकाल दिया. पूरा परिवार शुक्रवार को एसएसपी कार्यालय न्याय की गुहार लगाने पहुंचा. अतरी थाना के पथरी गांव के रहनेवाले विजय मांझी ने बताया कि गांव में वह हनुमान मंदिर में पूजा-पाठ करता था. इस बीच लोगों ने उसे तंग करने के लिए ओझा होने की खबर पूरे गांव में फैला दी. इसके बाद कोई भी बीमारी हो, तो अंधविश्वास में उसकी करतूत बता गाली-गलौज करने लगते हैं.

  • परैया :मेले में झूला टूटने से एक की गयी जान

    परैया :परैया के जमालपुर खेल मैदान में चल रहे मेले में लगे झूले के टूटने से एक युवक की मौत हो गयी. वहीं, एक 10 वर्षीय बच्चा घायल हो गया.

  • गया : राजधानी एक्सप्रेस के इंजन में फंसी नीलगाय

    गुरारू : इस्माइलपुर व गुरारू रेलवे स्टेशन के बीच स्थित मझियावां रेल गुमटी के पास शुक्रवार को ट्रेन नंबर 12314 नयी दिल्ली-सियालदह राजधानी एक्सप्रेस के इंजन में एक नीलगाय फंस गयी.

  • परैया में मेले में झूला टूटा, एक की गयी जान

    परैया (गया) : परैया के जमालपुर खेल मैदान में चल रहे मेले में लगे झूले के टूटने से एक युवक की मौत हो गयी. वहीं, एक 10 वर्षीय बच्चा घायल हो गया. बच्चे की स्थिति गंभीर बनी हुई है. मृतक की पहचान परैया बाजार के भज्जू प्रसाद के 24 वर्षीय बेटे बबलू कुमार के रूप में की गयी है. थाने से सटे खेल मैदान में शुक्रवार की रात अचानक टावर झूले की ट्रॉली खुलने से बबलू कुमार व उनका 10 वर्षीय भांजा गिर गये.

  • मृत महिला को वेंटिलेटर पर घंटों रखा, चढ़ाया ऑक्सीजन

    गया : शहर के एक प्राइवेट अस्पताल में गर्भवती महिला की शुक्रवार की अहले सुबह इलाज के दौरान मौत हो गयी. परिजन हंगामा नहीं करें, इससे बचने के लिए महिला के शव को शुक्रवार की सुबह साढ़े छह बजे मगध मेडिकल अस्पताल लाया गया. वहां इस तरह से जाल बिछाया गया कि बिना कागजी कार्रवाई के ही शव को आइसीयू में रख दिया गया.

  • घरवालों को बेहोश कर लाखों की चोरी

    शहर में चोरों का आतंक बढ़ गया है. पुलिस चोरों पर लगाम लगाने में पूरी तौर से नाकाम दिख रही है. बेखौफ चोर हर रात कहीं-न-कहीं घटना को अंजाम दे रहे हैं. गुरुवार की रात पितामहेश्वर मुहल्ले में रहनेवाले पत्रकार सनत मिश्रा के घर चोरों ने नकद व जेवर समेत लाखों रुपये के सामान की चोरी कर ली. चोरों ने जाते वक्त बच्चों के कमरे का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया था. घटना के संबंध में बताया जाता है कि घर के एक कमरे में पीड़ित पति-पत्नी व दूसरे में बेटा-बेटी सो रहे थे.

  • जल शक्ति अभियान : पौधे लगा हरियाली वापस लाने का संकल्प

    इमामगंज : प्रखंड की पकरी गुरिया पंचायत में शुक्रवार को जल शक्ति अभियान चलाया गया. इस अभियान के तहत पंचायत के मुखिया अविनाश सिंह उर्फ टिमन सिंह के नेतृत्व में जलशक्ति अभियान और जल संचय व पर्यावरण बचाने के लिए 200 पौधे लगाये गये.

  • गया : नक्सलियों को रोकने में कोबरा बटालियन सफल

    गया : सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन का नक्सलियों के बढ़ते आतंक पर विराम लगाने के लिए ही गठन किया गया था. नक्सलियों के आतंक को रोकने में बटालियन के जवानों ने काफी हद तक सफलता हासिल कर ली है. उक्त बातें 205 कोबरा के स्थापना दिवस पर पहुंचे सीआरपीएफ के महानिदेशक आरआर भटनागर ने गुरुवार को बरवाडीह स्थित कैंप में जवानों से कहीं. उन्होंने कहा कि जवान अपनी छोटी-बड़ी परेशानियों की अनदेखी कर लोगों के हित में हर वक्त काम करने को तत्पर रहते हैं. जवानों का यही जज्बा सीआरपीएफ को लोगों से जोड़ता है

  • गया : किसान का बेटा अमेरिका में होगा सम्मानित

    आमस (गया) : आमस प्रखंड क्षेत्र के हमजापुर में एक साधारण से परिवार में जन्मे सपूत को अमेरिका में ग्रिनले पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा.

  • गया : पांच अगस्त से वाराणसी होते दिल्ली के लिए उड़ान भरेगा एयर इंडिया का विमान

    गया : पांच अगस्त से एयर इंडिया का नियमित विमान संख्या एआइ 433 दिल्ली से गया व फिर गया से वाराणसी होते हुए दिल्ली के लिए उड़ान भरने लगेगा. पूर्व से निर्धारित समय के अनुसार, शुरू की जा रही यह विमान सेवा 16 अगस्त तक के लिए ही नियमित रूप से दिल्ली से गया के लिए जारी रहेगी. इसके बाद 17 अगस्त से 15 सितंबर तक के लिए इसकी सेवा फिर से रद्द कर दी गयी है.

  • गया :पांच से उड़ान भरेगा एयर इंडिया का विमान

    बोधगया (गया) : पांच अगस्त से एयर इंडिया का नियमित विमान संख्या एआइ 433 दिल्ली से गया व फिर गया से वाराणसी होते हुए दिल्ली के लिए उड़ान भरने लगेगा.

  • बेलागंज : ट्रेन से कटकर अज्ञात महिला व बच्चे की मौत

    बेलागंज : गया-पटना रेलखंड के बेला स्टेशन पर बुधवार की सुबह ट्रेन से कटकर एक अज्ञात महिला व उसके बच्चे की मौत हो गयी. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गया-पटना पैसेंजर बेला स्टेशन से खुली थी.

  • गया में सोये पति पर डाला गर्म तेल व मिर्च पाउडर

    गया : मां की सेवा व भाई-भाभी से बातचीत करने से नाराज एक महिला ने अपने पति पर ही गर्म तेल में मिर्च पाउडर मिला कर डाल दिया. घायल अवस्था में युवक को मगध मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • एंबुलेंस नहीं मिली, तो खाट पर लाद सात किमी पैदल चल कराया भर्ती

    फतेहपुर (गया) : बहुत सी सरकारी योजनाओं का लाभ आमजनों को मिल रहा है, पर कभी-कभी ऐसे दृश्य सामने आ जाते हैं जिससे सरकारी तंत्र पर सवाल खड़े होने लगते हैं. घटना मंगलवार की है. फतेहपुर प्रखंड के सलैयाकला पंचायत के मानपुर गांव में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच जम कर मारपीट हुई. इस घटना में एक महिला समेत दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. उनके परिजनों के द्वारा एंबुलेंस के लिए सरकारी 102 नंबर डायल किया गया.

  • एंबुलेंस नहीं मिली, तो खाट पर लाद 7 किमी पैदल चल कराया भर्ती

    गया : बहुत सी सरकारी योजनाओं का लाभ आमजनों को मिल रहा है, पर कभी-कभी ऐसे दृश्य सामने आ जाते हैं जिससे सरकारी तंत्र पर सवाल खड़े होने लगते हैं. घटना मंगलवार की है. बिहार के गया में फतेहपुर प्रखंड के सलैयाकला पंचायत के मानपुर गांव में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच जम कर मारपीट हुई. इस घटना में एक महिला समेत दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. उनके परिजनों के द्वारा एंबुलेंस के लिए सरकारी 102 नंबर डायल किया गया. कई बार प्रयास करने के बाद भी नंबर नहीं लग पाया. उसके बाद एक पक्ष की पीड़ित सरस्वती देवी को उनके परिजनों के द्वारा खाट पर लाद कर करीब सात किलोमीटर की दूरी पैदल तय कर इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया.

  • डुमरिया में प्रेमी युगल को गांव में घुमाया, खंभे से बांध कर पीटा भी

    गया : डुमरिया थाना क्षेत्र स्थित एक गांव के ग्रामीणों ने एक प्रेमी युगल को कमरे में पकड़ने पर रस्सी से उनके हाथ बांध कर पूरे गांव में घुमाया. इतना ही नहीं, खंभे से बांध कर दोनों की जम कर पिटाई भी की. सूचना पर पहुंची पुलिस उन्हें छुड़ा कर डुमरिया थाना लायी.

  • गया सहित देशभर में करोड़ों की ठगी करनेवाला खिजरसराय से गिरफ्तार

    खिजरसराय (गया) : गया जिले की खिजरसराय थाना पुलिस ने पटना की गर्दनीबाग थाने की पुलिस सूचना पर रविवार को बाइपास पर चेकिंग अभियान चला कर एक कार में सवार देश भर में करोड़ों की ठगी करने के मितेश अग्रवाल नामक एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया. उसके साथ तीन अन्य लोग भी हिरासत में लिये गये. मितेश फिलहाल मुंबई के मलाड इलाके में रहता है.

  • डाकघर ने गंगाजल का दूसरा स्टॉक मंगवाया

    गया : सावन महीना शुरू होते ही डाकघरों में हरिद्वार व गंगोत्री के गंगाजल को खरीदने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ती है. अब लोगों को हरिद्वार व गंगोत्री से गंगाजल लाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. क्योंकि प्रवर डाक अधीक्षक रंजय कुमार सिंह ने सभी डाकघरों में हरिद्वार व गंगोत्री के गंगाजल का दूसरा स्टॉक मंगवाया है.

  • उपभोक्ताओं को एसएमएस से दी जाने लगी पावर कट की जानकारी

    गया : शहर में उपभोक्ताओं को पावर कट की जानकारी अब मोबाइल एसएमएस के माध्यम से दी जाने लगी है. साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड की ओर से यह प्रयास शनिवार की रात किया गया. रविवार को मेंटेनेंस वर्क को लेकर शहर के कई हिस्सों में सुबह 6:30 से 9:30 बजे तक पावर कट करने की योजना बनी.

  • फुटपाथी दुकानदारों पर प्रशासन ने दिखायी सख्ती, पर अब तक नहीं बना वेंडिंग जोन

    गया : शहर के फुटपाथी दुकानदारों को वेंडिंग जोन में लाने की योजना पिछले चार साल से कागजी प्रक्रिया में अटकी पड़ी है. इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि फुटपाथी दुकानदारों के लिए वर्ष 2015-16 में नासवी द्वारा सर्वे पूरा होने के बाद भी पिछले चार साल से इस महत्वपूर्ण योजना पर सिर्फ कागजी मथापच्ची ही हुई.

  • मगध मेडिकल में शव रखने की समुचित व्यवस्था नहीं

    गया : मगध मेडिकल अस्पताल में शवों का एक दिन भी सुरक्षित रखने की व्यवस्था नहीं है. इस व्यवस्था को लेकर अस्पताल प्रशासन गंभीरता नहीं है. जिम्मेदार कर्मचारियों के लिए लापरवाही बरतना यहां आम बात है. हालात यह है कि अगर शव को दो-तीन दिन तक सुरक्षित रखने की जरूरत पड़ती है, तो शव को ऐसे ही रख दिया जाता है.

  • स्टैंड के विवाद में थाने में महिलाओं ने किया हंगामा

    खिजरसराय : बाजार में टेंपो के प्रवेश और नाजायज वसूली पर रोक को लेकर खिजरसराय थाना परिसर में हुई बैठक हंगामे की भेंट चढ़ गयी. इसमें आक्रोशित महिलाओं ने थाने के गेट पर हंगामा किया. रविवार को बाजार के व्यवसायी, टेंपो संघ और प्रशासन की एक बैठक समन्वय के लिए बुलायी गयी थी.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर NDA के संपर्क में है ‘हम-से', बातचीत अंतिम दौर में, कहा...

    गया / नवादा : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा-सेक्युलर (हम-से) झारखंड विधानसभा के आगामी चुनावों को लेकर भाजपा की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के संपर्क में है. हम-से के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने बताया कि उनकी पार्टी झारखंड में ऑल इंडिया झारखंड स्टूडेंटस यूनियन (आजसू) के साथ विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही है.

  • देश भर में करोड़ों की ठगी करनेवाला गया से गिरफ्तार, तीन हिरासत में

    खिजरसराय (गया) : गया जिले की खिजरसराय थाना पुलिस ने पटना के गर्दनीबाग थाने की पुलिस की सूचना पर रविवार को बाइपास पर चेकिंग अभियान चला कर एक कार में सवार देश भर में करोड़ों की ठगी करने के मितेश अग्रवाल नामक एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया. उसके साथ तीन अन्य लोग भी हिरासत में लिये गये. मितेश फिलहाल मुंबई के मलाड इलाके में रहता है.

  • लेवी नहीं देने पर नक्सलियों ने किया हमला, निर्माणाधीन पुल को उड़ाया

    मोहड़ा (गया) : मोहड़ा प्रखंड क्षेत्र के तपोवन-वजीरगंज मुख्य मार्ग स्थित बिछा गांव मोड़ से सटे उत्तर की ओर में तिलैया ढाढर पांडेय बिगहा वैतरणी नहर में बनाये जा रहे पुल को नक्सलियों ने शुक्रवार की रात बम ब्लास्ट कर उड़ा दिया. साथ ही नक्सलियों ने दहशत फैलाने के लिए अंधाधुंध फायरिंग भी की.

  • बीसीजी का टीका लगाने के बाद बच्चे की हुई मौत!

    आवेदन में बताया गया है कि 24 जुलाई को बंचर खुर्द में टीकाकरण का कार्य एएनएम बिरंजू कुमारी द्वारा चलाया जा रहा था.

  • डाकघर में मिलना शुरू हुअा गंगोत्री का पवित्र गंगाजल

    गया : शहर में खराब बिजली व्यवस्था की जानकारी डीएम द्वारा एसबीपीडीसीएल के एमडी को दिये जाने के बाद गुरुवार को एसबीपीडीसीएल पटना मुख्यालय से दो सदस्यीय टीम गया पहुंची. इस टीम में एसबीपीडीसीएल के चीफ इंजीनियर मुर्तजा हेलाल व एसबीपीडीसीएल के एमडी के ओएसडी प्रतीक थे.

  • मानपुर में नाबालिग युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म, एक हुआ गिरफ्तार

    मानपुर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के एक मुहल्ले से नाबालिग युवती का अपहरण कर स्टेशन रोड स्थित एक होटल में ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. घटना बुधवार की देर रात की बतायी जाती है. घटना के संबंध में पीड़िता द्वारा की गयी शिकायत के अनुसार, वह फल्गु नदी में शौच के लिए गयी थी. उसके ही मुहल्ले के रहनेवाले रंजीत यादव व छोटू यादव ने बाइक से उसका अपहरण कर गया स्टेशन रोड स्थित एक होटल में ले गया.

  • लोन नहीं लौटाने पर बैंककर्मियों ने गंधार पहाड़ी के पास पेट्रोलपंप को किया सील

    मानपुर : गया-फतेहपुर मुख्य मार्ग पर गंधार पहाड़ी के पास रवि पुष्प पेट्रोलपंप को कर्ज नहीं लौटाने पर सील कर दिया गया.

  • शराब धंधेबाज के घर छापेमारी दो कारतूस समेत राइफल बरामद

    मानपुर : मुफस्सिल थाने की पुलिस ने बुधवार की देर शाम भदेजी गांव में शराब धंधेबाज रामावतार चौधरी के घर में छापेमारी की. इस दौरान 315 बोर के देशी राइफल, दो कारतूस, बाइक के डिक्की से महुआ शराब जब्त की गयी. पुलिस ने धंधेबाज रामावतार चौधरी को भी गिरफ्तार कर लिया.

  • लिंक सड़कों की स्थिति का डीएम ने लिया जायजा

    बोधगया : बोधगया में ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त रखने के मद्देनजर बनाये जा रहे लिंक व बाइपास सड़कों का डीएम अभिषेक सिंह ने गुरुवार को जायजा लिया.

  • डस्‍टबीन से आ रही थी अजीबोगरीब आवाजें, लोगों ने समझा बम, खोलने पर निकला...

    बोधगया : अतिसुरक्षित व संवेदनशील क्षेत्र में बम होने की सूचना पर पुलिस दौड़ते हुए पहुंची और काफी देर तक आसपास के क्षेत्र में दहशत का माहौल बना रहा. लेकिन, जांच-पड़ताल के बाद बम बरामद नहीं हुआ और पुलिस के साथ ही लोगों ने भी राहत की सांस ली. दरअसल, बुधवार की शाम करीब पांच बजे बोधगया थानाध्यक्ष को किसी ने सूचना दी कि महाबोधि मंदिर की बाहरी चहारदीवारी के दक्षिण-पश्चिम कोने पर रखे डस्टबीन से अजीब तरह की आवाज निकल रही है.

  • आठ करोड़ रुपये खर्च का प्रस्ताव सरकार को भेजेगा नगर निगम

    गया : लगभग दो माह के अंतराल के बाद बुधवार को निगम सभागार में आयोजित सशक्त स्थायी समिति की बैठक में शहर के विकास से जुड़े कई एजेंडों को हरी झंडी मिली है. मेयर वीरेंद्र कुमार की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में पितृपक्ष मेला 2019 की तैयारियों पर विशेष जोर रहा.

  • शहर में रात में कचरे का उठाव करने की योजना

    गया : अगर सबकुछ ठीकठाक रहा तो गया में भी देश के दूसरे निकायों की तर्ज पर रात में कचरे का उठाव शुरू होगा. ताकि सुबह लोगों को सड़कों पर कचरा न दिखे. बुधवार को निगम की सशक्त स्थायी समिति की बैठक में इस मसले पर चर्चा हुई.

  • सुरक्षा सुदृढ़ रखने को लेकर थानों में होंगे दो एसएचओ

    गया : अब थानों में विधि व्यवस्था व अनुसंधान के लिए अलग-अलग एसएचओ होंगे. इसकी जानकारी देने व प्रक्रिया समझाने के लिए बुधवार को एडीजी (विधि व्यवस्था) अमित कुमार ने मगध प्रमंडल के अलावा नालंदा के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की.

  • अस्‍पतालों में नहीं मिल रही जेनेरिक दवा, लोगों को खरीदनी पड़ रही महंगी दवाएं

    गया : सरकारी अस्पतालों से जेनरिक दवाओं का काउंटर गायब हो गया है. अब डॉक्टर अगर बाहर की दवाएं लिखते हैं, तो मरीज या उनके परिजनों को बाजार से महंगी दवाएं खरीदनी पड़ती है. सरकार ने जेनरिक दवाओं की बदौलत लोगों पर बोझ कम करने का प्रयास किया था, लेकिन इन दुकानों पर अब ताला लग गया है. हालांकि, जन औषधि केंद्र के नाम से अस्पतालों में दुकानें खोलने की योजना भी सरकार द्वार बनायी गयी है. लेकिन, अब तक महज बेलागंज पीएचसी में जन औषधि केंद्र खोलने का मामला फाइनल हुआ है.

  • अनुमंडल अस्पताल में हर स्तर पर हो रहा सुधार

    शेरघाटी : अनुमंडलीय अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता के मूल्यांकन को लेकर दो दिनों से राज्य स्वास्थ्य समिति की एक जांच टीम यहां पहुंची हुई है.(लक्ष्य कार्यक्रम) गुणवत्ता के आधार पर 90 प्रतिशत से अधिक अंक व मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध करा कर 80 प्रतिशत अंक हासिल करने वाले अस्पतालों को वित्तीय अनुदान का प्रावधान है.

  • गया जंक्शन पर डेल्हा साइड में बनेगा आधुनिक सुविधाओं से लैस सेकेंड इंट्रेंस

    नीरज, गया : विश्व स्तरीय गया जंक्शन को वर्ल्ड क्लास का लुक देने के लिए रेलवे द्वारा निरंतर प्रयास जारी है. इसी प्रयास के तहत जंक्शन के मेन इंट्रेंस में जहां करीब 20 करोड़ रुपये की लागत से कई नये भवनों, सड़क, नाली सहित कई अन्य विकास योजनाओं का कार्य युद्ध स्तर पर कराया जा रहा है. वहीं, गया जंक्शन के सेकेंड इंट्रेंस के लिए भी बहुत जल्द निर्माण काम शुरू होने की संभावना है. गया जंक्शन का सेकेंड इंट्रेस जंक्शन के मेन इंट्रेस के ठीक पीछे डेल्हा साइड में बनाने की योजना है.

  • छह अगस्त से शुरू होगी इंडिगो की कोलकाता-गया विमान सेवा

    बोधगया : गया एयरपोर्ट से कोलकाता व वाराणसी के लिए इंडिगो एयरलाइंस की विमान सेवा छह अगस्त से शुरू हो जायेगी. सुबह 9:05 बजे कोलकाता से उड़ान भर कर विमान गया एयरपोर्ट पहुंचेगा. इसके बाद वापस कोलकाता और फिर गया एयरपोर्ट तक आयेगा.

  • विपत्ति ने कहा था-मारना ही था, तो जंगल में क्यों लाये ? घर पर ही कर देते हत्या

    मानपुर : दोहरे हत्याकांड में गिरफ्तार बबलू की प्रेमिका चिंता देवी ने पुलिस को बताया कि हत्या करने से पहले विपत्ति काफी आरजू-मिन्नत कर रही थी. लेकिन, उसकी एक नहीं सुनी. चिंता ने पुलिस को यह भी बताया कि विपत्ति मरने से पहले बोल रही थी कि उसकी हत्या ही करनी थी, तो जंगल में क्यों लाये. घर पर भी मार दे सकते थे. थानाध्यक्ष शशि कुमार राणा ने बताया कि इस दोहरे हत्याकांड में पांच-सात लोगों की संलिप्ता सामने आयी है.

  • महिलाओं की पर्यावरण संरक्षण में भूमिका अहम

    बोधगया : इनरह्वील क्लब बोधगया का सोमवार को आयोजित इंस्टॉलेशन सेरेमनी सह चेंज ओवर सेरेमनी में मुख्य अतिथि गया काॅलेज में अंग्रेजी की विभागाध्यक्ष प्रो सरिता वीरांगना ने कहा कि जिस तरह महिलाएं (जननी) अपने बच्चों के लालन-पालन में समर्पित रहती हैं, उसी तरह पर्यावरण की रक्षा के लिए भी महिलाओं में समर्पण का भाव लाना होगा. पर्यावरण संरक्षण में महिलाओं की अहम भूमिका पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि अपने बच्चों की तरह ही पौधों का लालन-पालन करें.

  • आधार से लिंक ड्राइविंग लाइसेंस शानदार कदम

    गया : सड़क सुरक्षा पर काम करनेवाली संस्था युवा प्रयास ने मंगलवार को संसद में लाये गये एमवी एक्ट में प्रस्तावित संशोधन बिल का स्वागत किया है. संस्था के सदस्य मोहम्मद शमीम ने बताया कि संशोधित एक्ट के लागू होने से सड़क दुर्घटनाओं में निश्चित तौर पर कमी आयेगी. उन्होंने कहा कि आधार को ड्राइविंग लाइसेंस से जोड़ना एक शानदार कदम है.

  • मत पूछिए भाई, रात में सोना हो गया मुश्किल

    गया : गर्मी और ऊमस भरे मौसम में पूरे दिन काम करनेवाले लोग चाहते हैं कि रात में उन्हें अच्छी नींद आये. यह तभी संभव होगा, जब बिजली होगी. पंखा-कूलर चलेगा. लेकिन ऐसा हो नहीं पा रहा है. लोग बहुत दुखी हैं. पुलिस लाइन रोड में रहनेवाले लोगों का कहना है कि बिजली रात में कई बार जाती है.

  • सीएमओ पहुंची बिजली विभाग की शिकायत, ऊर्जा विभाग करेगा जांच

    गया : शहर की खराब बिजली व्यवस्था को लेकर लगातार मिल रही शिकायत और लोगों की समस्या को प्रमुखता से प्रभात खबर में प्रकाशित किये जाने के बाद जदयू नगर निकाय प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रवक्ता चंदन कुमार यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को शहर की स्थिति से अवगत कराया. श्री यादव ने मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) को ई-मेल के माध्यम से शिकायत की है.

  • फर्जी सिपाही बन कर बिजलीकर्मियों को पीटा

    गुरारू : चीनी मील कैंपस में स्थित पावर सब स्टेशन में कार्यरत बिजली कर्मियों के साथ गुरारू थाने के पास रहनेवाले किशोरी सिंह के बेटे पप्पू सिंह नामक युवक ने गुरारू थाने का फर्जी सिपाही बन कर पीटने का मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस ने अब तक कार्रवाई नहीं की जिस पर बिजली कर्मचारियों में रोष है

  • परिजन से गवाही लेने का आरोप

    गया : जिसको हत्या मामले में आरोपित बनाया गया, उसके ही परिजन से पुलिस अधिकारी गवाही व बयान ले रहे हैं. इससे यह तय हो जाता है कि हत्याकांड के अनुसंधानकर्ता आरोपित को मदद करना चाहते हैं. यह कहना है फतेहपुर के सलैयाकला गांव के टोला अदरकीचक के रहनेवाले रहीश कुमार का एसएसपी ऑफिस के पास रहीश ने बताया कि उसके बड़े भाई सत्येंद्र यादव उर्फ छोटू की हत्या गोली मारकर कर दी गयी थी.

  • महादेव तालाब का अस्तित्व मिटाने पर तुले भू-माफिया

    गया : भीषण गर्मी व कम बारिश के कारण जल संकट का सामना कर रहे गया में एक ओर तालाबों को भू-माफिया लीलने के चक्कर में लगे हैं. यह प्रदेश सरकार की उस घोषणा को मुंह चिढ़ा रहा है, जिसमें सरकार व उसके नुमाइदें जल संरक्षण को लेकर तालाब व पोखरों को अतिक्रमण मुक्त बनाने की बात कह रहे हैं.

  • दोहरे हत्याकांड में प्रेमिका की हुई गिरफ्तारी

    मानपुर : बुनियादगंज पुलिस ने दोहरे हत्याकांड (मां-बेटी) में बबलू मांझी की निशानदेही पर उसकी प्रेमिका को खिजरसराय थाने के पास से गिरफ्तार किया है. पुलिस सूत्रों के अनुसार बबलू मांझी ने अपनी प्रेमिका के साथ मिल कर पत्नी विपत्ति देवी व छह साल की बच्ची मुस्कान कुमारी की हत्या कर शव को जहानाबाद जिले के वाणावर पहाड़ी के घने जंगल के बीच फेंक दिया था.

  • पितृपक्ष में बेइज्जत करायेगा बिजली विभाग

    गया : चांदचौरा और विष्णुपद धार्मिक महत्व के क्षेत्र हैं. इस क्षेत्र में पूरे साल तीर्थयात्रियों का आना लगा रहता है. एक पखवारे तक चलने वाला पितृपक्ष मेला इस साल 13 सितंबर से शुरू हो रहा है. 15 दिनों के इस आयोजन में देश और विदेश से लोग अपने पूर्वजों की आत्मा की शांति के लिए कर्मकांड करने आयेंगे. हजारों - लाखों की संख्या में आने वाले लोगों के मन में गया के प्रति नकारात्मक तस्वीर बनेगी. इसका कारण होगा यहां की खराब बिजली व्यवस्था. इस इलाके के लोग बिजली की खराब व्यवस्था से बहुत नाराज हैं.

  • बिजली विभाग के खिलाफ परिवाद दायर

    गया : जिले में खराब बिजली व्यवस्था का मामला अब जिला लोक शिकायत निवारण केंद्र में पहुंच गया है. सामाजिक कार्यकर्ता महेश शर्मा ने इस मामले को लेकर परिवाद दायर किया है. इसमें उन्होंने कहा है कि जब से गया में इंडिया पावर काॅरपोरेशन की पावर सर्विस खत्म हुई और सरकारी व्यवस्था में काम शुरू हुआ, तब से बिजली की व्यवस्था बदतर होती जा रही है. बिजली के बिल में कोई कटौती नहीं है, लेकिन सप्लाई में कटौती ही कटौती है. शहर में फिर से जेनरेटर चलने लगे हैं.

  • ट्रेलर से आगे निकलने में ट्रक से टकरायी इनोवा, छह घायल

    आमस/शेरघाटी : थाना क्षेत्र के अकौना गांव के समीप जीटी रोड पर सोमवार की अहले सुबह करीब साढ़े चार बजे सड़क दुर्घटना में लगभग आधा दर्जन कांवरिये घायल हो गये. बताया जाता है कि देवघर से इनोवा में सवार लोग वापस लौट रहे थे. चालक अपने आगे चल रहे ट्रेलर को ओवरटेक कर निकलना चाह रहा था, लेकिन ट्रेलर ने साइड नहीं दिया. साइड नहीं मिलने के कारण तेज रफ्तार इनोवा सड़क किनारे खड़े एक ट्रक से टकरा गयी. इससे इनोवा के परखचे उड़ गये.

  • पर्वतों का पानी है जोश में जवानी है...

    गया : साहित्य महापरिषद, ने अशोक विहार कालनी स्थित कार्यालय-कक्ष में सोमवार को साहित्य व उसके दायित्व'' विषय पर विचार-गोष्ठी व कवि-गोष्ठी सह मुशायरे का आयोजन किया. जिसकी अध्यक्षता डॉ रामसिंहासन सिंह ने की. जिसमें प्रस्तावित विषय पर डॉ सिंह ने कहा कि आज मूल्यहीन समाज के निर्माण में साहित्य के अवमूल्यन का बहुत बड़ा योगदान है.

  • हेपेटाइटिस पर सामुदायिक जागरूकता बेहद जरूरी

    गया : वैश्विक स्तर पर हेपेटाइटिस को लेकर आम जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से प्रत्येक वर्ष 28 जुलाई को विश्व हेपेटाइटिस दिवस मनाया जाता है. इस वर्ष भी 28 जुलाई को विश्व हेपेटाइटिस दिवस मनाया जायेगा. इसको लेकर संयुक्त सचिव स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय विकास शील ने राज्य के प्रधान सचिव व मिशन निदेशक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन को पत्र लिख कर निर्देश दिये हैं.

  • गया/मानपुर : पति ने पत्नी व छह साल की बेटी को मार डाला

    गया/मानपुर : मानुपर के बुनियादगंज थाने के बिरजू बिगहा की रहनेवाली विपत्ति देवी व उनकी छह वर्षीय बेटी मुस्कान कुमारी की हत्या पति बबलू मांझी ने अपनी प्रेमिका के साथ मिल कर कर दी. दोनों का शव जहानाबाद की बराबर पहाड़ी से क्षत-विक्षत हाल में बरामद किया गया है. शव को लेकर पोस्टमार्टम के लिए शनिवार की दोपहर पुलिस मगध मेडिकल अस्पताल पहुंची. बुनियादगंज थानाध्यक्ष ने बताया कि आरोपी बबलू मांझी को हिरासत में लिया गया है. उससे पूछताछ चल रही है.

  • जहानाबाद : प्रेमिका के साथ मिल पत्नी और बेटी को मार डाला

    गया/जहानाबाद : मानुपर के बुनियादगंज थाने के बिरजू बिगहा की रहनेवाली विपत्ति देवी व उनकी छह वर्षीया बेटी मुस्कान कुमारी की हत्या पति बबलू मांझी ने प्रेमिका के साथ मिल कर कर दी. दोनों का शव जहानाबाद की बराबर पहाड़ी से क्षत-विक्षत हाल में बरामद किया गया है.

  • पेंडिंग रिजल्ट होगा प्रकाशित

    बोधगया : मगध विश्वविद्यालय के अंतर्गत असंबद्ध डिग्री कॉलेजों के स्नातक थर्ड पार्ट (सत्र 2015-18 व 2016-19) के छात्रों के पेंडिंग रिजल्ट जल्द ही प्रकाशित कर दिये जायेंगे.

  • एइएस संदिग्ध दो और बच्चों की मौत

    गया : मगध मेडिकल अस्पताल में गुरुवार को एइएस संदिग्ध दो और बच्चों की मौत हो गयी. अब तक मौत का कुल आंकड़ा 16 पहुंच गया है. दोनों मृतक बच्चों में अतरी थाने के पांडे बिगहा गांव के रहनेवाले छोटू मांझी के 11 वर्षीय बेटे शशि कुमार व मुफस्सिल थाने के बाराडीह के रहनेवाले रामचंद्र मांझी की चार वर्षीय बेटी प्रतिमा कुमारी शामिल हैं.

  • अब सीसी कैमरों की निगरानी में रहेगा गया जंक्शन का हर कोना

    गया : गया रेलवे स्टेशन बहुत जल्द सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगा. इस दिशा में तेजी से काम किया जा रहा है. पिछले दो दिनों से जंक्शन पर सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम कराया जा रहा है. रेलवे स्टेशन के अलग-अलग स्थानों पर कुल 46 सीसीटीवी कैमरे लगाये जा रहे हैं. जंक्शन पर कैमरे लगाने का काम साइरस इलेक्ट्रिक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी (लखनऊ) द्वारा किया जा रहा है.

  • सूबे में गया सबसे गर्म मौसम का सितम जारी

    गया : प्रदेश में गया गुरुवार को सबसे गर्म शहर रहा. गुरुवार को गया का अधिकतम तापमान 37.4 व न्यूनतम तापमान 26.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. मौसम विभाग की मानें तो अगले एक सप्ताह तक गया में बारिश के आसार कम ही हैं. मौसम में आयी इस बेरुखी से गया में एक बार से सूखे के अासार बनते दिख रहे हैं. गौरतलब है कि 13 जुलाई के बाद से गया में बारिश नहीं हुई है.

  • गाड़ी बेचने के लिए डाला इ-साइट पर, खाते से उड़ा लिये 23 हजार

    गया : विष्णुपद थाने के दंडीबाग रोड नंबर 10 के रहनेवाले संतोष कुमार अपनी बाइक बेचने के लिए एक प्राइवेट साइट पर सूचना डाली. एक व्यक्ति ने उन्हें फोन कर कहा कि वह उनकी गाड़ी खरीदना चाहता है. अपना पे-फोन का नंबर दें.

  • नालियों पर कब्जा किये दुकानदारों पर चला डंडा

    गया : शहर में दूसरे दिन गुरुवार को भी अतिक्रमण ड्राइव चलाया गया. इस दौरान सड़क किनारे बनी नालियों पर अवैध दुकान लगाये व सड़क किनारे दुकान लगाये लोगों को हटाया गया व उनसे जुर्माना वसूला गया. साथ ही दुकानदारों को कड़ी हिदायत दी गयी कि वे आगे से इन जगहों पर दुकानें नहीं लगाएं. नगर निगम के उप नगर आयुक्त अजय कुमार की अगुवाई में शहर के मिर्जा गालिब रोड, रामपुर, पुलिस लाइन व गेवाल बिगहा आदि इलाकों में अतिक्रमण हटाया गया.

  • भू-माफियाओं ने पुजारी के साथ की मारपीट

    मानपुर : सीता कुंड के समीप सलेमपुर में पंचदेव धाम के पुजारी सह सन्यास आश्रम के महंत रत्नेश्वारानंद तीर्थ के साथ बुधवार की देर रात हथियारबंद जमीन माफियाओं के द्वारा मारपीट की गयी. पुजारी के बचाव में आये धर्मेंद्र चौधरी व पंकज विश्वकर्मा के साथ भी मारपीट की गयी.

  • योजनाओं के काम में लाएं तेजी : बीडीओ

    बेलागंज : प्रखंड कार्यालय में नवपदस्थापित बीडीओ संजीव कुमार कार्यालय पहुंचते ही कार्यालय के मुख्य द्वार सहित आसपास गंदगी को देखते ही सफाईकर्मी बुला कर परिसर को साफ कराया. बीडीओ के तेवर को देखते ही सफाईकर्मी साफ-सफाई करने में जुट गये. इसके बाद विकास मित्रों, कंप्यूटर ऑपरेटरों के साथ करीब दो घंटे तक बैठक की.

  • साल 1980 में हत्या के समय नाबालिग था अपराधी, न्यायालय ने दिया ये आदेश

    नयी दिल्ली : साल 1980 में अपने चचेरे भाई की हत्या करने के मामले में उम्रकैद की सजा पाने वाले एक व्यक्ति को उच्चतम न्यायालय ने राहत दे दी है. शीर्ष अदालत ने जेल से उसकी रिहाई का आदेश देते हुए कहा कि वह अपराध के समय नाबालिग था. शीर्ष अदालत ने बिहार के गया के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश की 27 मार्च 2019 की रिपोर्ट पर संज्ञान लिया जिमसें कहा गया कि आरोपी अपराध के वक्त 17 साल और छह महीने की उम्र का था.

  • बोधगया : नवनियुक्त असिस्टेंट प्रोफेसरों की पोस्टिंग पर सिंडिकेट की मुहर

    बोधगया : मगध विश्वविद्यालय में सोमवार को आयोजित सिंडिकेट की बैठक में बीपीएससी द्वारा नियुक्त असिस्टेंट प्रोफेसरों की पोस्टिंग की स्वीकृति प्रदान कर दी गयी. अब उनकी काउंसेलिंग के बाद एमयू मुुख्यालय सहित विभिन्न अंगीभूत कॉलेजों में की जायेगी.

  • बिहार : गया जंक्शन के बाहरी परिसर में क्षतिग्रस्त तिरंगे को उतारकर फहराया गया नया तिरंगा

    गया : बिहार के गया में रेलवे स्टेशन के बाहरी परिसर में क्षतिग्रस्त झंडे को उतार कर सोमवार की शाम नया तिरंगा फहरा दिया गया. यह जानकारी देते हुये स्टेशन प्रबंधक केके त्रिपाठी ने बताया कि किसी यात्री द्वारा सोमवार को सुबह में सूचना दी गयी थी कि जक्शन पर फहराया तिरंगा का एक कोना क्षतिग्रस्त हो गया है. उन्होंने बताया कि सूचना पर तुरंत विद्युत विभाग के अभियंता को इसकी जानकारी दी गयी. साथ ही क्षतिग्रस्त तिरंगे को उतारकर नया तिरंगा फहराने का निर्देश दिया गया.

  • अनूठा अभियान : स्कूल फीस के रूप में बच्चे देते हैं कचरा, आसपास के गांवों में दिखने लगा स्वच्छता का असर

    बोधगया : बोधगया के सेवा बिगहा गांव में संचालित पद्मपाणि स्कूल के बच्चे शिक्षण शुल्क के एवज में स्कूल में कचरे दिया करते हैं. स्कूल आने के समय बच्चे रास्ते में पड़े प्लास्टिक और अन्य कचरे को साथ रखे थैले में रख लेते हैं और उसे स्कूल परिसर के बाहर रखे डस्टबिन में डाल देते हैं. बच्चों के इस कदम से स्कूल के आसपास के करीब आठ गांवों में बगैर किसी शोर-शराबा के अनूठे तरीके का स्वच्छता अभियान जारी है.

  • गया : रंगदारी नहीं देने पर मेजर के घर पर फायरिंग

    गया : एक भाई सेना में मेजर, दूसरा भाई सीआरपीएफ जवान व तीसरा भाई आरपीएफ जवान. इसके बाद भी दबंग इनसे रंगदारी मांगने से बाज नहीं आ रहे हैं. आरपीएफ में तैनात रामपुर थाने की पुलिस लाइन रोड स्थित लालू नगर के रहनेवाले दयाशंकर प्रसाद ने बताया कि पिछले दिनों कई बार उनसे दो लाख रुपये की रंगदारी मुहल्ले के ही एक दबंग व्यक्ति ने मांगी थी. नहीं देने पर शनिवार की देर रात घर के पास फायरिंग की गयी व वहां खड़ी कार को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया. इस संबंध में रामपुर थाने में लिखित शिकायत की गयी है.

  • बोधगया : 15वें दलाईलामा के रूप में उत्तराधिकारी नियुक्त, दार्जिलिंग के सातवीं कक्षा में पढ़नेवाले बाल लामा का चयन!

    बोधगया : बाैद्ध धर्मगुरु 14वें दलाईलामा तेनजिन ग्यात्साे के बाद 15वें दलाईलामा काैन हाेंगे, इसकी अटकलें ताे वर्षाें से लगती आ रही हैं, लेकिन इसी बीच यह भी खबर आ रही है कि 14वें दलाईलामा द्वारा अपने उत्तराधिकारी के रूप में पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग क्षेत्र के रहनेवाले प्रेम वांगड़ी व पंजूराई के सातवीं कक्षा में पढ़नेवाले बेटे काे 15वें दलाईलामा के रूप में चयन किया है.

  • गया : सुधा के वेस्ट केमिकल टैंक में गिरा बच्चा, मौत

    गया : गया सुधा डेयरी के परिसर में रविवार को खुले वेस्ट केमिकल टैंक में गिरने से एक 12 वर्षीय बच्चे की मौत हो गयी. बच्चा परिजनों के साथ प्लांट घूमने आया था. बच्चे को निकाल कर मगध मेडिकल अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

  • गया : पूर्व विधान पार्षद का घर उड़ाने व पुलिस मुठभेड़ का आरोपित नक्सली गिरफ्तार

    इमामगंज (गया) : इमामगंज थाने के पाकरडीह गांव के टोला गौरा डाबर से सीआरपीएफ ने दो हार्डकाेर नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. दोनों डुमरिया थाने में दर्ज दो अलग-अलग मामलों के नामजद अभियुक्त हैं. इमामगंज सीआरपीएफ कैंप में तैनात सहायक कमांडेंट अवधेश कुमार ने बताया कि सूचना मिली थी कि इमामगंज थाने के पाकरडीह गांव के टोला गौरा डाबर में नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के सदस्य कुछ प्लानिंग करने के लिए जुट रहे हैं.

  • मगध मेडिकल में जेइ-एइएस संदिग्ध एक और बच्ची की मौत

    गया : मगध मेडिकल में जेइ व एइएस संदिग्ध मरीजों के पहुंचने का सिलसिला जारी है. गया-औरंगाबाद के अलावा झारखंड प्रदेश से यहां मरीज पहुंच रहे हैं. बुधवार की सुबह इलाज के लिए पहुंची झारखंड के पलामू जिले के पीपरा गांव की चार वर्षीय सुप्रिया कुमारी की मौत देर रात इलाज के दौरान हो गयी.

  • सड़क पर लगायी दुकानों को हटाया, वसूला जुर्माना

    गया : शहर को अतिक्रमणमुक्त बनाने के मद्देनजर बुधवार को नगर निगम द्वारा अतिक्रमण ड्राइव चलाया गया. इस दौरान शहर की सड़कों पर लगी फुटपाथी दुकानों व अस्थायी दुकानों को हटा कर उनके संचालकों से जुर्माना वसूला गया. साथ ही दुकानदारों को सख्त हिदायत दी गयी कि वे आगे से इन जगहों पर दुकानों न लगाएं.

  • गया काॅलेज में इंटरमीडिएट के 40 छात्र छात्राओं को नहीं मिला रजिस्ट्रेशन नंबर

    गया : गया काॅलेज में इंटरमीडिएट सत्र 2018-20 के 40 विद्यार्थी पिछले एक महीने से परेशान हैं और काॅलेज प्रशासन को उनकी परेशानी की कोई फिक्र नहीं है. ये बच्चे अपने अधर में फंसे भविष्य को लेकर मुश्किल में हैं. बुधवार को भी ये विद्यार्थी प्राचार्य से मिलने काॅलेज पहुंचे. लेकिन न तो वहां प्राचार्य मौजूद थे और न ही विद्यार्थियों से बात करने वाला कोई और जिम्मेदार पदाधिकारी.

  • वोकेशनल कोर्सों की प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जल्द

    बोधगया : मगध विश्वविद्यालय कैंपस स्थित विभिन्न वोकेशनल कोर्सों में नामांकन के लिए पांच जुलाई को आयोजित प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट अगले दो-तीन दिनों में जारी कर दिये जायेंगे. हालांकि, पूर्व निर्धारित शिड्यूल के मुताबिक 11 जुलाई से क्लास शुरू कर देने थे, पर कॉपियों की जांच सहित अन्य प्रक्रिया को पूरा करने में वक्त लग गया. ऐसे कोर्सों में मुख्य रूप से बैचलर ऑफ फिजियोथेरेपी, बीलिस व एमलिस आदी कोर्स शामिल हैं.

  • रेडक्रॉस का परिसर तालाब में हुआ तब्दील

    गया : आयुक्त निवास के सामने स्थित रेड क्रॉस सोसाइटी में नवजात शिशु से लेकर वृद्ध आदमी तक की जांच की जाती है व नवजात शिशु का टीकाकरण किया जाता है. रेड क्रॉस परिसर इन दिनों बरसात शुरू होते ही तालाब में तब्दील हो गया है.

  • मोहड़ा : दो बाइकों की टक्कर में एक की मौत, एक घायल

    मोहड़ा : मोहड़ा प्रखंड क्षेत्र के तपोवन-वजीरगंज मुख्य मार्ग गांधीनगर के समीप बुधवार की शाम आमने-सामने हुई दो बाइकों की टक्कर में एक की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी, जबकि दूसरे बाइक चालक की हालत नाजुक बतायी जा रही है. मृतक सत्यनारायणपुर के बिकैयपुर टोले का रहनेवाला बताया जा रहा है.

  • गया में जेइ-एइएस से एक और बच्ची की मौत

    गया : मगध मेडिकल में जेइ व एइएस संदिग्ध मरीजों के पहुंचने का सिलसिला जारी है. गया-औरंगाबाद के अलावा झारखंड प्रदेश से यहां मरीज पहुंच रहे हैं.

  • गया : ANMCH में भर्ती बच्चे की रिपोर्ट में JE पॉजिटिव, अब तक 22 बच्चों की मौत, पीड़ित बच्चों के लिये गये ब्लड सैंपल

    गया : जिले के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज में दो जुलाई से अब तक 22 बच्चों की मौत हो गयी. एएनएमसीएच के चिकित्सा अधीक्षक कहते हैं, ''''बताया जा रहा है कि यह एईएस का मामला हो सकता है, लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं की जा सकी है, रिपोर्ट की प्रतीक्षा है. इसके बाद पता लगाया जायेगा.''''

  • शहर का हर मोड़ बन रहा ऑटो पार्क

    गया : शहर का हर मोड़ व चौराहा इन दिनों अवैध ऑटो पार्क में तब्दील हो गया है. इससे एक ओर लोगों को जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा है, तो दूसरी ओर रोजाना ऑटो चालकों व लोगों के बीच बकझक की घटना भी हो रही है. हद तो यह है कि कई जगहों पर यातायात पुलिस की मौजूदगी के बाद भी ऐसे हालात हैं.

  • आसमान से गिरती रहीं राहत की बूंदें, लौटी चेहरे पर मुस्कान

    गया : रविवार की तरह सोमवार को भी शहर पर मौसम मेहरबान रहा. इससे लोगों के चेहरे पर मुस्कान लौट आयी है. पिछले कुछ सप्ताह से लगातार प्रचंड गर्मी की तपिश व मौत की लू का सामना कर रहे लोग अब बारिश की बूंदों से राहत की सांस ले रहे हैं. मौसम विभाग का कहना है कि अगले एक सप्ताह तक लगातार बारिश के साथ ही तेज हवा चलेगी.

  • जंक्शन पर पानी का खेल, स्टॉलों पर छापा

    गया : रेलवे सुरक्षा बल ने ट्रेनों व जंक्शन पर अवैध कारोबारियों के खिलाफ सोमवार को ऑपरेशन थ्रस्ट चला कर गैर अनुबंधित कंपनियों की 2901 पानी की बोतलें जब्त कीं. इस मामले में आरपीएफ ने कुल 12 कारोबारियों को गिरफ्तार भी किया है. आरपीएफ निरीक्षक एएस सिद्दीकी ने बताया कि यात्रियों की लगातार शिकायत मिलने के बाद यह कार्रवाई की गयी है.

  • ऑडिट में खुलासा, एक शौचालय पर पांच लोगों को किया गया भुगतान

    मानपुर : सनौत पंचायत के लोगों की ग्रामसभा सह जन सुनवाई कार्यक्रम का आयोजन उच्च विद्यालय सनौत के भवन में सोमवार को किया गया. इस जन सुनवाई की जांच में जिला से आये सोशल ऑडिट यूनिट (डीआरपी) शैलेंद्र कुमार ने बताया कि वीआरपी द्वारा जांच में पाया गया कि सनौत पंचायत में स्वच्छ भारत मिशन सह लोहिया स्वच्छता अभियान के तहत भुगतान किये गये पैसों में काफी गड़बड़ी की गयी है. एक शौचालय का फोटो दिखा पांच-पांच लोगों को भुगतान कर दिया गया.

  • गलत तरीके से इंदिरा आवास की राशि लेने की शिकायत

    कोंच : पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों द्वारा गलत तरीके से संपन्न व्यक्ति को इंदिरा आवास की राशि दिलाने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में कृष्णा यादव ने अनुमंडल पदाधिकारी मनोज कुमार व प्रखंड विकास पदाधिकारी को लिखित शिकायत की है.

  • केटीएम आरसी 125 बनी लोगों की पसंद

    गया : बाटा मोड़ स्थित गया केटीएम एंड राजेंद्र आॅटोमोबाइल के प्रोपराइटर राजेंद्र प्रसाद गुप्ता द्वारा केटीएम की ओर से लॉन्च की गयी 125 सीसी सेगमेंट में देश की सबसे पावर फुल दो पहिया बाइक केटीएम आरसी 125 का अनावरण तथा तीन बाइकों की डिलिवरी की गयी. यह दो पहिया बाइक आरसी 125 देश के युवाओं की बहुप्रतिक्षित बाइक है.

  • उठाएं मनमोहक हरियाली का आनंद

    बोधगया : बोधगया का पर्यटन सीजन शुरू होते ही बौद्ध धर्मानुयायियों की भीड़ ढूंगेश्वरी पहाड़ी स्थित मंदिर व गुफा में लगने लगती है, तो बरसात आते ही यह स्थल पिकनिक स्पॉट बन जाता है.

  • गया-पटना फोरलेन की मरम्मत की जगी उम्मीद

    बाराचट्टी : गया के सांसद विजय कुमार ने जिले के दो महत्वपूर्ण राजमार्गों के निर्माण व मरम्मत को लेकर केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से दिल्ली में मुलाकात की. इस संबंध में सांसद ने बताया कि जिले के आमस प्रखंड से बाराचट्टी प्रखंड के भलुआ तक की जर्जर एनएच दो सड़क और पुल की मरम्मती व पटना-डोभी फोरलेन का निर्माण पिछले एक साल से बंद रहने के कारण हो रही परेशानियों के संदर्भ में मंत्री का ध्यान आकृष्ट कराया.

  • गया को बनाना है तंबाकू मुक्त जिला : दीपक मिश्रा

    गया : सीडस (सोशियो इकोनामिक एंड एजुकेशनल डेवलपमेंट सोसाइटी) द्वारा सोमवार को जिला पर्षद के सभागार में तंबाकू उत्पाद व तंबाकू सेवन पर नियंत्रण को लेकर कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला का शुभारंभ दीप जला कर डीएम अभिषेक सिंह ने किया.

  • गया :बरातियों से भरी जीप पलटी दो की मौत, दर्जन भर घायल

    परैया (गया) : परैया थाने के कोसडिहरा गांव के पास रविवार की देर रात बरातियों से भरी जीप पलटने से परैया के ही नयकी अहरी गांव के दो लोगों की मौत मौके पर ही हो गयी, जबकि एक दर्जन बराती घायल हैं. मृतकों में राजदेव यादव के पुत्र रवींद्र यादव व कृष्णा यादव के पुत्र पंडा यादव शामिल हैं. ग्रामीणों ने बताया कि नयकी अहरी से एक अन्य कृष्णा यादव के बेटे पवन कुमार की बरात कोसमा जा रही थी.

  • चमकी बुखार : गया में एक बच्ची मुजफ्फरपुर में एक बच्चे की मौत

    गया/मुजफ्फरपुर. मगध मेडिकल अस्पताल में इलाज करा रहे चमकी बुखार के एक और संदिग्ध बच्ची की मौत रविवार को हो गयी. वहीं, रविवार को एसकेएमसीएच में भी सीतामढ़ी सोनबरसा के पांच वर्षीय मो अरमान की मौत हो गयी. मगध मेडिकल में रविवार की सुबह वजीरगंज के कुलवीर गांव की रहनेवाली अमृता कुमारी की मौत हो गयी. तत्काल में 11 संदिग्ध बच्चों का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है.

  • गया : दरभंगा से लूटी स्कॉर्पियो के साथ खटकाचक की महिला गिरफ्तार

    दरभंगा से लूटी गयी स्कॉर्पियो के साथ शहर के खटकाचक मुहल्ले से एक महिला को दरभंगा पुलिस ने विष्णुपद थाने के सहयोग से गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार महिला खटकाचक की रेखा देवी है. विष्णुपद थानाध्यक्ष रामाज्ञा राय ने बताया कि पिछले 16 मार्च को महिला अपने पांच साथियों के साथ दरभंगा से पटना आने के लिए स्कॉर्पियो की बुकिंग की थी. दरभंगा से पटना के रास्ते में ड्राइवर को पानी में नशीला पदार्थ मिला कर पिला दिया.

  • शहर में हर जगह कचरा-ही-कचरा सड़कों पर जलजमाव से बढ़ीं दिक्कतें

    गया : डीजल का भुगतान लंबित रहने के कारण शहर में निगम की सफाई गाड़ियां नहीं निकल रही थीं. पिछले दो दिनों से कचरे का उठाव नहीं होने से पूरे शहर की सूरत बिगड़ गयी है. जगह-जगह कचरे का अंबार लगा है.

  • बाइक चलानी तो दूर, पैदल चलना भी मुश्किल

    गया : नगर प्रखंड अंतर्गत रसलपुर पंचायत के तकिया गांव में सड़क जर्जर होने के कारण ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बारिश होने के कारण सड़क पर उभरे गड्ढों में पानी जमा हो गया है.

  • गया : शौचालय निर्माण में धांधली केस दर्ज कराने के आदेश

    गया : प्रखंड क्षेत्र में शौचालय निर्माण योजना में बड़े स्तर पर धांधली के संकेत मिल रहे हैं. शौचालय निर्माण, पैसों का लेन-देन व माॅनीटरिंग करने वाले कर्मचारियों व अधिकारियों ने मिल कर गड़बड़ी की है.

  • मगध मेडिकल में एक और बच्ची ने तोड़ा दम

    गया : मगध मेडिकल अस्पताल में इलाज करा रहे चमकी बुखार (एइएस) के एक और संदिग्ध बच्ची की मौत रविवार को हो गयी. शनिवार को दो नये मरीज भी यहां भर्ती किये गये हैं. रविवार की सुबह वजीरगंज के कुलवीर गांव की रहनेवाली अमृता कुमारी की मौत हो गयी.

  • खींचतान में देर से पटना भेजे गये बच्चों के ब्लड सैंपल

    गया : इन दिनों तेज बुखार से पीड़ित बच्चे इलाज के लिए मगध मेडिकल पहुंच रहे हैं. इनकी बीमारी की पहचान अब तक नहीं हो सकी है. अस्पताल प्रशासन की ओर से अब तक मीडिया को बताया जाता रहा कि सभी संदिग्ध मरीजों का ब्लड सैंपल लेकर राजेंद्र मेमोरियल इंस्टीट्यूट, पटना जांच के लिए भेजा गया है.

  • इमामगंज : नदी में डूब रहे वृद्ध को युवकों ने बचाया

    इमामगंज : शनिवार की शाम से रुक-रुक कर हो रही झमाझम बारिश से मोरहर व सोरहर नदी उफान पर है. इसी कड़ी में रविवार को दोपहर एक किसान मोरहर नदी के बीच तेज पानी के मजधार में फंस गया. उसे गांव के युवकों ने कड़ी मशक्कत के बाद नदी में डूबने से बचाया.

  • गया : देशी-विदेशी शराब के साथ छह धंधेबाज गिरफ्तार

    गया : रामपुर व चंदौती थाना क्षेत्रों में चेकिंग के दौरान देशी-विदेशी शराब के साथ छह धंधेबाजों को गिरफ्तार किया गया है. इसमें रामपुर थाने में एक व चंदौती में पांच की गिरफ्तारी शामिल है. चंदौती थानाध्यक्ष धर्म प्रकाश ने बताया कि चंदौती मोड़ पर शराब व बीयर की सप्लाइ देने आये पांच लोगों को 48 केन बीयर व पांच बोतल विदेशी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया.

  • गया : लड़की पहुंची प्रेमी के घर, शादी के लिए अड़ी, झुके लड़केवाले

    गुरुआ (गया) : गुरुआ प्रखंड के नसेर गांव में उस समय लोग अचंभित रह गये, जब देवकली गांव के लखन दास की बेटी अपने प्रेमी के घर पहुंच गयी और शादी करने की जिद पर अड़ गयी. पहले तो लड़के ने प्रेमिका को पहचानने से इन्कार किया.

  • गया में एइएस से 3 बच्चों की गयी जान, 10 भर्ती, अब तक 5 की जा चुकी है जान

    अब तक पांच बच्चों की जा चुकी है जान गया : मगध मेडिकल अस्पताल में इलाज करा रहे एइएस के संदिग्ध मरीजों में तीन बच्चों की मौत हो गयी. इनमें एक बच्चे की मौत गुरुवार रात को, दो बच्चों की मौत शनिवार को हुई. साथ ही 10 बच्चों का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है. अस्पताल सूत्रों के अनुसार, शनिवार को बेलागंज एरकी के रहनेवाला कृष कुमार व कोंच के विमलेश कुमार की मौत इलाज के दौरान हो गयी. इससे पहले चार जुलाई को डुमरिया के संदीप कुमार, तीन को टनकुप्पा के सागर कुमार, दो जुलाई को बतूरा औरंगाबाद के अमित कुमार की मौत इलाज के दौरान हो चुकी है.

  • गया में रिटायर्ड सीआरपीएफ जवान व एक अन्य की गोली मारकर हत्या

    फतेहपुर (गया) : गुरपा ओपी थाना क्षेत्र के रैंगनी–टंगैनी जंगल में गुरुवार को दो लोगों के शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. घटना झारखंड के बॉर्डर स्थित जंगल की है. सूचना मिलते ही गुरपा ओपी प्रभारी शंभु प्रसाद व फतेहपुर थानाध्यक्ष ने मामले की छानबीन की.

  • गया : अपराधियों ने सैप जवान को मारी गोली, मौत

    मानपुर (गया) : अपराधियों का पीछा कर रही मुफस्सिल थाने की पुलिस पर अपराधियों ने फायरिंग कर सैप के जवान काे घायल कर दिया. गंभीर रूप से घायल जवान की मगध मेडिकल अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी.

  • गया : शराब के नशे में धुत हो बच्चों को पढ़ाने के लिए स्कूल पहुंचे शिक्षक, गिरफ्तार

    गया : इमामगंज प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय पथरा-2 के शिक्षक रामवृक्ष प्रसाद शराब के नशे में धुत होकर बच्चों को पढ़ाने के लिए विद्यालय पहुंचे. शराब के नशे में विद्यालय पहुंचने की सूचना मिलने पर ग्रामीण स्कूल पहुंचे और वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

  • गया : CRPF के रिटायर्ड जवान समेत दो लोगों की गोली मार कर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

    गया : जिले के गुरपा ओपी क्षेत्र के रैगनी जंगल में कारू प्रसाद के ईंट-भट्ठा के समीप अपराधियों ने दो लोगों को गोली मार कर हत्या कर दी. एक मृतक की पहचान गया के नौरंगा निवासी पूर्व सीआरपीएफ जवान कैलाश प्रसाद के रूप में की गयी है. वहीं, दूसरे की पहचान अभी नहीं हो सकी है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

  • रथयात्रा आज, बोधगया मठ में रात्रि विश्राम करेंगे भगवान जगन्नाथ, बलभद्र व सुभद्रा

    बोधगया (गया) : बोधगया के प्राचीन जगन्नाथ मंदिर से आज सुबह करीब 11 बजे भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा निकाली जायेगी. तीन अलग-अलग रथों पर भगवान जगन्नाथ, बलभद्र व सुभद्रा को विराजमान करा कर नगर भ्रमण कराया जायेगा. सुबह में मंदिर परिसर में पुरी से आये आचार्यों द्वारा विशेष पूजा-अर्चना के बाद दोपहर में रथयात्रा निकाली जायेगी व इसे महिला-पुरुष हजारों श्रद्धालु खिंचेंगे.

  • गया और औरंगाबाद में भी एइएस की दस्तक, दो बच्चों की गयी जान

    गया : जिले में एक्यूट इंसेफ्लाइटिस सिंड्रोम (एइएस) की दस्तक के संकेत मिलने लगे हैं. मगध मेडिकल काॅलेज अस्पताल में पिछले दो दिनों में दो बच्चों की मौत की सूचना है. इनमें से एक बच्चा जो औरंगाबाद से आया था, उसकी मौत मंगलवार को हो गयी. इधर, बुधवार को भी गया के टनकुप्पा से एक बच्चे को भर्ती कराया गया, जिसकी देर शाम मौत की सूचना है.

  • शहर में चार स्थानों पर बनेंगे फ्लाइओवर, चौड़ी होंगी सड़कें

    गया : शहर में जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए जिला प्रशासन ने कवायद तेज कर दी है. इसके तहत ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त की जायेगी. इसको लेकर गया शहर में चार महत्वपूर्ण स्थानों पर फ्लाइओवर, रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) बनाये जायेंगे. एक जगह फुट ओवरब्रिज बनेगा. साथ ही दबाव कम करने के लिए कई सड़कों का चौड़ीकरण भी किया जायेगा. इसके मद्देनजर बुधवार को डीएम अभिषेक सिंह ने सदर अनुमंडल क्षेत्र की चिह्नित जगहों का मुआयना किया.

  • पैरों में हथकड़ी लगाने का मामला : राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने एसएसपी से मांगा जवाब

    गया : आरोपितों को पैरों में हथकड़ी लगाने के मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग, नयी दिल्ली एक्शन के मूड में आ गया है. मानवाधिकार कार्यकर्ता विशाल रंजन दफ्तुआर द्वारा 28 जून को भेजे गये ई-मेल को आयोग ने गंभीरता से लिया है. साथ ही आयोग ने बुधवार को गया के एसएसपी को नोटिस जारी करते हुए 10 अगस्त तक मानवाधिकार हनन के इस गंभीर मामले पर जवाब मांगा है, अन्यथा मानवाधिकार संरक्षण अधिनियम,1993 की धारा 13 के तहत आयोग के दिल्ली मुख्यालय में एसएसपी को व्यक्तिगत तौर पर उपस्थित होकर जवाब देना होगा.

  • गया जंक्शन भी आयेगी सिकंदराबाद बरौनी-सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन

    गया : बरौनी से सिकंदराबाद व सिकंदराबाद से बरौनी के बीच चलायी जा रही स्पेशल ट्रेन गया भी लायी जायेगी. साथ ही इस ट्रेन के फेरे में भी वृद्धि कर सितंबर तक चलाने की जानकारी रेल सूत्रों द्वारा दी गयी है. पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी राजेश कुमार के अनुसार गाड़ी संख्या 07009 अप सिकंदराबाद बरौनी स्पेशल ट्रेन रात 10:15 बजे सिकंदराबाद से खुल कर विभिन्न रेलवे स्टेशनों से होते हुए शाम 05:40 बजे गया जंक्शन पहुंचेगी. यह ट्रेन जुलाई के प्रत्येक रविवार को 7, 14, 21 व 28 तारीख, अगस्त की 4,11,18 व 25 तारीख, सितंबर की 18, 15, 22 व 29 तारीख को चलायी जायेगी.

  • गया : कचरे का उठाव नहीं होने से दिक्कत

    शहर के वार्ड छह के बागेश्वरी रोड में नगर निगम द्वारा नालियों की सफाई के दौरान निकाला गया सिल्ट का उठाव नहीं होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लोगों का कहना है कि दो से तीन दिनों के अंदर ही सिल्ट का उठाव करने का नियम है. लेकिन, निगम प्रशासन इस मामले पर लापरवाही बरत रहा है.

  • डीएम ने की रोटा वायरस टीकाकरण की शुरुआत

    गया : जिले के इकबाल नगर शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर डीएम अभिषेक सिंह ने फीता काट कर रोटा वायरस टीकाकरण कार्यक्रम का उद्घाटन किया. मौके पर मौजूद एसएसपी राजीव मिश्रा ने बच्चे को रोटा वायरस के वैक्सीन की पांच बूंदें पिला कर टीकाकरण की शुरुआत की.

  • बोधगया : बालू के ठेकेदारों ने फल्गु नदी में बना डाला 'मौत का कुआं'

    कलेंद्र प्रताप, बोधगया : इस बरसात में खिरियावां व परेवा गांव के बीच फल्गु नदी पार करना मौत के मुंह में जाने के समान होगा. बालू के ठेकेदार फल्गु नदी में बालू का उठाव करते-करते इतना मदहोश हो गये कि उन्हें पता ही नहीं चल सका कि नदी में कितनी गहराई तक उन्होंने बालू का उठाव कर लिया. बालू का उठाव करने की फिराक में नदी में कई स्थानों पर काफी बड़े क्षेत्र में पांच से 10 फुट तक के गड्डे बना दिये गये हैं.

  • करोड़ों का लोन लेकर डिफाॅल्टर होना बना गले की फांस

    गया : अल्प समय में शहर के कारोबार में अपनी धमाकेदार उपस्थिति दर्ज कराने वाले व्यवसायी अखौरी गोपाल के आवास सहित कई ठिकानों पर मंगलवार को सीबीआइ व आइटी की टीम ने छापेमारी की थी. बुधवार को यह छापेमारी शहर में चर्चा का विषय बना रहा. लोगों के बीच इस बात की चर्चा होती रही कि बैंकों से कारोबार के नाम पर लोन लेकर किस तरह से उसका दुरुपयोग किया जाता है, इसका उदाहरण तो अपने ही शहर में मौजूद है.

  • विधायक ने विस में उठाया पइन की सफाई का मामला

    वजीरगंज : अशेरघाटी : क्षेत्रीय विधायक डॉ. विनोद प्रसाद यादव ने बुधवार को विधानसभा में शेरघाटी विधानसभा अंतर्गत आमस, डोभी व शेरघाटी प्रखंडों में जलस्तर काफी नीचे चले जाने से उत्पन्न समस्या का मामला उठाया. उन्होंने सरकार के लघु व जल संसाधन मंत्री का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि शेरघाटी प्रखंड के मोरहर नदी के दानापुर से निकलने वाली पइन की सफाई लगभग पांच वर्षों से आखिर क्यों नहीं करायी गयी. है. मैठी पंचायत के दर्जनों गांवों के इकलौते पौराणिक योगाबागी बांध की मरम्मत में लगे किसानों की चर्चा बिहार विधानसभा भवन पटना में भी गूंजने की जानकारी मिली है. प्रभात खबर में 28 जून को चंदा कर फिर कराया जा रहा बांध का निर्माण नामक शीर्षक से छपी खबर का असर पड़ने से अमैठी पंचायत के ग्रामीणों में खुशी की लहर देखी जा रही है.

  • वजीरगंज की जर्जर सड़क कीचड़ में हुई तब्दील

    वजीरगंज : विगत दो दिनों से छिटपुट वर्षा के कारण वजीरगंज बाजार की जर्जर सड़क कीचड़ में तब्दील हो गयी है. मेहता मार्केट से वजीरगंज चौराहे तक सड़क पूरी तरह टूट जाने से दर्जनों एक से तीन फुट के गड्ढे से वाहनों का आवागमन करना मुश्किल होता जा रहा है.

  • वर्दी की दबंगई : महिला सिपाही ने छात्र को दीं गालियां जमकर पीटा, फिर थूक चाटने को कहा

    शहर के गांधी मैदान में मॉर्निंग वाक करना शहर के एक छात्र को महंगा पड़ गया. मंगलवार की सुबह बाइक से गांधी मैदान में पहुंचे छात्र को वहां मौजूद महिला सिपाही ने बाइक दूसरी जगह लगाने को कहा. इस पर वहां खड़ी दूसरी बाइकों का तर्क देने पर महिला सिपाही ने छात्र को गाली-गलौज करने के साथ उसकी पिटाई भी कर दी. इसके बाद छात्र को सिविल लाइंस थाना ले जाया गया. जहां उसे फिर से पिटाई करने साथ थूक चाटने को भी कहा गया. ऐसा नहीं करने पर छात्र विवेक कुमार राय को थाने के मुंशी ने भी गालियां दीं.

  • बारिश होने के साथ ही 4.3 डिग्री लुढ़का पारा

    गया : जिले पर मौसम मंगलवार को एक बार फिर से कुछ मेहरबान हुआ, जहां सुबह के वक्त सूर्य की तपिश से लोग बेहाल रहें. वहीं दोपहर एक बजे के बाद मौसम का मिजाज बदल गया. इसके बाद करीब 20 मिनट तक जोरदार बारिश हुई. इससे लोगों को कुछ राहत मिली. बारिश से बचने के लिए लोग पेड़ व दुकान के नीचे खड़े हो गये. वहीं कुछ लोग ने बरसात का आनंद भी लिया.

  • नो पार्किंग जोन पर रेल पुलिस का नहीं है नियंत्रण

    गया : जंक्शन के बाहरी परिसर स्थित नो पार्किंग जोन रेल पुलिस के नियंत्रण से बाहर है. यहां हर दिन बाइकों का पड़ाव हो रहा है. रेलवे स्टेशन के पोर्टिको के पास, पूछताछ केंद्र के पास, टिकट घर के पास, फूड प्लाजा के पास, सहित कई अन्य स्थानों पर बेरोक-टोक मोटरसाइकिल सहित अन्य वाहनों का पड़ाव होता है. इन जगहों पर वाहनों के पड़ाव होने से आने-जाने वाले