• जहरीला कीड़ा काटने से कस्तूरबा की दर्जनों छात्राएं बीमार, तीन गंभीर

    पिछले मंगलवार को जहरीला कीड़ा काटने से रमकंडा प्रखंड मुख्यालय स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका उच्च विद्यालय की दर्जनों छात्राएं बीमार हो गयी. प्रभावित सभी छात्राओं को विद्यालय प्रबंधन द्वारा निजी दुकान से कुछ दवाई लाकर दी गयी. इसमें कुछ हल्के रूप से प्रभावित छात्राओं को लाभ हुआ, लेकिन अधिक प्रभावित छात्राओं पर इसका कोई असर नहीं हुआ.

  • दुर्घटना में महिला की मौत

    कांडी थाना क्षेत्र के सुंडीपुर-मझिआंव मुख्य सड़क स्थित राणाडीह गांव में मोटरसाइकिल दुर्घटना में कुंदन साव की 65 वर्षीय पत्नी नागो देवी की मौत हो गयी. घटना शुक्रवार की सुबह 6: 30 बजे की है.

  • सीएम ने लोगों से जाना हालचाल

    सूबे के मुखिया रघुवर दास ने शुक्रवार को अनुमंडल मुख्यालय वंशीधर नगर के गोसाईंबाग मैदान में आम जनता से हाथ मिला कर हालचाल जाना. मुख्यमंत्री गोसांईबाग के मैदान में भाजपा प्रत्याशी वीडी राम के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करने आये थे.

  • कम कीमत पर दूध लिये जाने से पशुपालकों को हो रही है परेशानी

    झारखंड राज्य डेयरी विकास योजना के तहत राज्य सहकारी दुग्ध उत्पादक महासंघ लिमिटेड (मेघा) द्वारा मझिआंव में संचालित दुग्ध शीतक केंद्र की ओर से पशुपालकों को दूध का सही दाम नहीं दिया जा रहा है. पशुपालकों की शिकायत है कि उनके दूध का उचित मूल्य नही दिया जाता. बाजार में जो दूध 40 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

  • कन्या विवाह सोसाइटी ने विवाह सामग्री दी

    कन्या विवाह एंड विकास सोसाइटी की ओर से गरीब कन्याओं की शादी के लिए विवाह सामग्री प्रदान किया गया. सोसाइटी के पदाधिकारियों ने शुक्रवार को गढ़वा प्रखंड के हंसकेर ग्राम निवासी बंशी राम की पुत्री बेबी कुमारी को विवाह सामग्री प्रदान किया. सोसाइटी की ओर से ट्रंक, तोषक, रजाई, कपड़ा, बरतन, शृंगार सामग्री आदि दैनिक उपयोग की सामग्री दी गयी.

  • निर्भीक व भयमुक्त होकर करें मतदान

    लोकसभा चुनाव को भयमुक्त और निष्पक्ष वातावरण में संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से तैयारी कर चुकी है. यह बात भारतीय पुलिस सेवा की प्रशिक्षु अधि

  • भवनाथपुर में CM रघुवर की हुंकार- दुबारा मोदी की सरकार आयी, तो सारे चोर होंगे जेल में

    सारे चोर भ्रष्टाचारी गरीबों का हक छिनने वाला कांग्रेस, गाय का चारा खाने वाला राजद, झारखंड कि अस्मिता को बेचने वाला झामुमो सभी चोर आज एक होकर महागठबंधन कर मोदी हराओ नारा लगाते हुए चल रहे हैं, वे सभी जानते हैं कि नरेंद्र मोदी दुबारा देश के पीएम बने तो उन चोरों की जगह होटवार और तिहाड़ जेल होगी. उक्त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने स्थानीय जामा दो उच्च विद्यालय के मैदान में पलामू लोकसभा सीट के उम्मीदवार बी डी राम के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कही.

  • नगर परिषद अध्यक्ष के पति पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज

    गढ़वा नगर परिषद अध्यक्ष पिंकी केसरी के पति संतोष केसरी पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है़ गढ़वा शहर के मेन रोड निवासी व्यवसायी नंदू प्रसाद ने 5.90 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला गढ़वा थाना में कांड संख्या 158/2019 के तहत दर्ज किया है.

  • लोकसभा चुनाव में सड़क को मुद्दा बनायेंगे

    रमकंडा प्रखंड मुख्यालय से करीब 10 किलोमीटर दूर हरहे पंचायत आज भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित है. एक तरफ जहां पंचायत आज भी सड़कविहीन है, तो दूसरी तरफ पानी की समस्या से भी पंचायत के ग्रामीण जूझ रहे हैं. गर्मी के मौसम शुरू होते ही सारा चापाकल सूखने लगा है.

  • राजनीतिक षड्यंत्र के शिकार हुए लालू प्रसाद यादव

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व उनके पिता लालू प्रसाद यादव राजनीतिक षडयंत्र के शिकार हुए है. इस चुनाव में जनता इसका करारा जवाब देगी. उक्त बातें बिहार विधानसभा प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भवनाथपुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही़ पलामू लोकसभा क्षेत्र से राजद प्रत्याशी घूरन राम के पक्ष में गुरुवार को तेजस्वी यादव व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने हाई स्कूल के मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया.

  • बुनियादी सुविधा बहाल करनेवाले प्रत्याशी को प्राथमिकता

    लोकसभा चुनाव को लेकर आम लोगों के बीच सरगर्मी काफी बढ़ती जा रही है़ वहीं, चौक -चौराहे, यात्री बस, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन पर राजनीतिक चर्चाओं का बा

  • मतदान मौलिक अधिकार सशक्त राष्ट्र के लिए वोट करें

    मेराल प्रखंड के लातदाग स्थित डीएवी लीला वचन पब्लिक स्कूल में गुरुवार को मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत छात्र-छात्राओं के बीच रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता के तहत स्कूल के छात्र-छात्राओं ने रंगोली के माध्यम से मतदाताओं को मतदान कर सशक्त भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाने की अपील की.

  • मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जागरूकता अभियान

    जिला प्रशासन लोकसभा चुनाव 2019 में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित कराने को लेकर कई कार्यक्रम चला रही है. कार्यक्रमों के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है. इसी क्रम में बुधवार को अनुमंडल कार्यालय परिसर में मतदाता जागरूकता मशाल रथ पहुंचा, जहां उपस्थित प्रखंड कर्मियों व पदाधिकारियों ने स्वागत किया.

  • बाइक दुर्घटना में एक की मौत, एक अन्य घायल

    भवनाथपुर-खरौंधी मार्ग पर बनसानी गांव के समीप मंगलवार की रात करीब सात बजे सड़क दुर्घटना में झगराखांड निवासी रामजी राम गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे इलाज के लिए स्थानीय सीएचसी अस्पताल में भर्ती किया गया़, जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए गढ़वा सदर अस्पताल भेज दिया.

  • गढ़वा के बीइइओ घूस लेते गिरफ्तार

    गढ़वा : एसीबी की टीम ने गढ़वा प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी (बीइइअो) नागेंद्र प्रसाद सिंह को 4000 रुपये घूस लेते गढ़वा समाहरणालय परिसर से गिरफ्तार कर लिया. पारा िशक्षक सुनील (मवि जाटा) की िशकायत पर उन्हें िगरफ्तार िकया गया. सुनील ने कहा िक 16 मार्च को स्कूल नहीं गये थे. उसी दिन बीइइअो ने स्कूल का निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में उन्हें अनुपस्थित कर स्पष्टीकरण मांगा. उन्होंने स्पष्टीकरण भी दे दिया. लेकिन जवाब असंतोषजनक होने के कारण सुनील के िखलाफ कार्रवाई के लिए लिखा. मामले को निबटाने से लिए पारा शिक्षक से 5000 रुपये की मांग की. बाद में 4000 रुपये पर बात बनी.

  • गांव का विकास नहीं हुआ, करेंगे नोटा का प्रयोग

    30 घर और इन घरों में रहने वाले करीब 200 लोगों की दर्द भरी कहानी सुनने वाला कोई नहीं है. चारों तरफ घनघोर जंगलों से घिरा रमकंडा प्रखंड की सीमा पर स्थित बलिगढ़ पंचायत का बैदेशी गांव आजादी के 72 वर्षों बाद भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित है. ग्रामीणों की सुध लेने के लिए आजादी के

  • 30 दिन के अंदर खर्च का ब्योरा देना अनिवार्य

    जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त हर्ष मंगला की अध्यक्षता में एनआइसी के सभाकक्ष में विभिन्न राजनीतिक दल के नेताओं के साथ लेखा व्यय से संबंधित बैठक आयोजित की गयी़ बैठक में उपस्थित नेताओं को एक-एक उजला, गुलाबी व पीला रजिस्टर मेंटेन करने के निर्देश दिये गये.

  • मझिआंव थाना एवं आबकारी विभाग की संयुक्त कार्रवाई में मिली सफलता

    लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आबकारी विभाग ने अवैध शराब बिक्री के खिलाफ सघन छापामारी अभियान चलाया. आबकारी विभाग के अवर निरीक्षक कुलदीप कुमार एवं मझिआंव थाना प्रभारी विनय कुमार के नेतृत्व में नगर पंचायत सहित कई गांवों में सघन छापामारी की गयी.

  • दुर्घटना में महिला सहित छह लोग घायल

    भवनाथपुर थाना क्षेत्र मरौनी गांव निवासी संतोष चौधरी की शादी से लौट कर आ रहे टेंपो सोमवार की शाम बत्तो गांव के पास पलट गया. इसमें सवार छह लोग घायल हो गये.

  • रंका : शिक्षक ने किया रेप छात्रा ने की आत्महत्या

    रंका : ट्यूशन पढ़ने गयी मैट्रिक की छात्रा से कोचिंग के शिक्षक ने दुष्कर्म किया. घटना से आहत छात्रा घर पहुंची और फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली.

  • जिले के 269 बूथों पर मतदान प्रतिशत बढ़ाना प्रशासन के लिए है चुनौती

    गढ़वा जिला प्रशासन इस बार वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए जी तोड़ कोशिश कर रहा है़ बीते लोकसभा चुनाव 2014 में गढ़वा जिले में मतदान प्रतिशत 61 प्रतिशत रहा था़ इस बार जिला प्रशासन की कोशिश है कि कम से कम 75 प्रतिशत तक मतदान हो. इसके लिए स्वीप कोषांग की ओर से लगातार जागरूकता कार्यक्रम चलाये जा रहे है.

  • बांसुरी बजा कर प्रचार कर रहे हैं विजय राम

    पलामू लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में खड़े मझिआंव निवासी विजय राम बांसुरी बजा कर अकेले अपना चुनावी प्रचार-प्रसार कर रहे है़. विजय राम ने बताया कि वे बिना पैसे के यह चुनाव जीतेंगे.

  • सड़क ऐसी कि साइकिल चलाना भी है मुश्किल

    रंका प्रखंड के गोदरमाना से रमकंडा प्रखंड के बलिगढ़ पंचायत तक लगभग 13 किलोमीटर सड़क की स्थिति काफी दयनीय हो चुकी है. इन सड़कों पर अन्या वाहन तो क्या, साइकिल चलाना भी मुश्किल है. रास्ता खराब रहने के कारण बलिगढ़ से गोदरमाना आने में एक से डेढ़ घंटा लग जाता है.

  • जय श्री राम, जय हनुमान...

    रामनवमी के अवसर पर शनिवार को विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, हिंदू सेना व दुर्गा वाहिनी के संयुक्त तत्वावधान में शोभा यात्रा निकाली गयी. शोभा यात्रा लालाबागी स्थित हनुमान मंदिर के प्रांगण से चलकर राष्ट्रीय राजमार्ग 75 से चेचरिया, बस स्टैंड, अहिपुरवा मोड़, हेन्हो मोड़ होते हुए भवनाथपुर मोड़ स्थित हनुमान मं

  • बैगा ने पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगायी

    केतार प्रखंड के लोहरगड़ा गांव निवासी धनपाल मेहता ने हरिहरपुर ओपी में लिखित आवेदन देकर अपनी सुरक्षा की गुहार लगायी है. गौरतलब है कि धनपाल मेहता पिछले कई वर्षों से अपने गांव

  • जल्दी-जल्दी उग हो सूरजदेव...

    जल्दी-जल्दी उग हो सूरजदेव...छठगीत के स्वर के साथ शुक्रवार की सुबह सभी छठघाटों पर श्रद्धालुओं ने भगवान भास्कर को अर्घ्य देते हुए चार दिवसीय छठव्रत का समापन किया. जिले के सभी नदी तटों के छठ घाटों पर सुबह में अर्घ्य देने के लिए काफी संख्या में श्रद्धालु जुटे हुए थे.

  • कलश यात्रा के साथ रुद्रनारायण महायज्ञ शुरू

    ढ़वा सदर प्रखंड के कोरवाडीह गांव में भव्य कलश यात्रा के साथ श्री रुद्रनारायण महायज्ञ सह प्राण प्रतिष्ठा समारोह का शुभारंभ हो गया. मुख्य अतिथि डिप्टी कमांडेंट योगेंद्र कुमार मिश्रा व विशिष्ट अतिथि चिकित्सा पदाधिकारी डॉ कुलदेव चौधरी ने संयुक्त रूप से किया. मौके पर श्री मिश्रा ने कहा कि प्राचीन काल से ही महायज्ञ कराने की परंपरा रही है, चा

  • महागठबंधन के चुनाव संचालन समिति का गठन

    मुख्यालय के बाजार टोला निवासी दीनानाथ पांडेय के आवास पर विभिन्न राजनीतिक दल के लोगों ने महागठबंधन चुनाव संचालन समिति की गठन को लेकर आरजेडी के प्रखंड अध्यक्ष सुभाष चंद्र मेहता की अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक के दौरान आगामी चुनाव में प्रत्याशी घुरन राम को विजयी को लेकर सभी पार्टी को मजबूती के साथ वोटर व कार्यकर्ता को धारदार बनाने पर विशेष चर्चा की गयी.

  • कीड़े के काटने से 60 जवान हुए बीमार

    लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रमकंडा में अलग-अलग दो शिविरों में ठहरे बीएसएफ के 60 जवान अज्ञात कीड़े के काटने से बीमार हो गये़ सभी जवानों का इलाज उनके शिविर में ही कराया गया़ लेकिन गंभीर रूप से बीमार एक जवान समसुल हक को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराना पड़ा है़ इलाज के बाद उसकी स्थिति में सुधार है. समाचार लिखे जाने तक उसे अस्पताल से छुट्टी नहीं दी गयी थी.

  • छठव्रतियों ने अस्ताचलगामी भगवान भास्कर को अर्घ्य दिया

    गढ़वा जिले में चैती छठ को लेकर श्रद्धालुओं ने गुरुवार की शाम छठ घाटों पर अस्ताचलगामी भगवान भास्कर को अर्घ्य प्रदान किया. जिले के सभी छठ घाट सुनहरे छठ गीत से गूंज रहे थे. बाजारों में छठ को लेकर सूप, दौरा सहित ईख, नारियल, केला जैसे फलों एवं पूजा सामग्रियों की अच्छी बिक्री हुई.

  • हत्या के आरोपी पति को आजीवन कारावास

    गढ़वा व्यवहार न्यायालय में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश तृतीय शंभुलाल साव की अदालत में गुरुवार को हत्या के आरोप में मेराल थाना के गेरुआ गांव निवासी अरविंद चौधरी को आजीवन कारावास की सजा सुनायी गयी है. साथ ही उस पर 5000 रुपये का आर्थिक जुर्माना भी लगाया गया है.

  • गर्भवती महिला को मारा-पीटा, मरा समझ कर फेंका

    रमना थाना क्षेत्र के कोरगा गांव में एक छह माह की गर्भवती महिला के साथ बुधवार को मारपीट कर उसे मरा समझ कर गांव के ही हीरा चौधरी के दरवाजे के पास फेंक दिया गया. इस संबंध में लड़की के पिता मेराल थाना के गेरूआ गांव निवासी सुभाष चौधरी ने ससुरालवालों पर दहेज को लेकर हत्या के प्रयास का आरोप लगाया है़.

  • भूकंप के झटके से पीसीसी सड़क फटी

    रंका थाना क्षेत्र के पाल्हे गांव में गुरुवार को अपराह्न 3.40 बजे भूकंप का झटका महसूस किया गया़ बताया गया कि पांच सेकेंड तक लोगों को भूकंप का झटका महसूस हुआ. इससे सीताराम दुबे के घर के पास पीसीसी रोड में दरार पड़ गया. भूकंप से पीसीसी रोड बीचोंबीच फट गया.

  • गढ़वा : रमकंडा में अज्ञात कीड़े के काटने से बीएसएफ के 60 जवान घायल, एक गंभीर

    लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रमकंडा थाना क्षेत्र में सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था को लेकर दो दिन पहले रमकंडा प्रखंड के दो जगहों पर पहुंचे बीएसएफ के करीब 60 जवानों को बीती रात अज्ञात कीड़े ने काट लिया. जिससे हरहे पंचायत के राजकीय मध्य विद्यालय कसमार में पहुंची बीएसएफ की एक कंपनी के जवान समशुल हक गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान का लिया जायजा

    जिला कृषि पदाधिकारी लक्ष्मण उरांव ने बुधवार को ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान का जायजा लिया़ इस मौके पर उनके साथ सीओ राकेश सहाय भी थे. जिला कृषि पदाधिकारी ने प्रखंड के बलियारी, पतरिया व डुमरसोता पंचायत के विभिन्न गांव का दौरा कर ओलावृष्टि से हुई फसल के नुकसान का अवलोकन किया.

  • भंडरिया बीडीअो पर अर्थदंड लगाने की अनुशंसा

    गढ़वा जिले के सुदूरवर्ती नक्सल प्रभावित बड़गड़ व भंडरिया प्रखंड में करीब चार वर्ष पूर्व मनरेगा द्वारा संचालित कूप निर्माण योजनाओं में भारी अनियमितता का खुलासा लोकपाल डॉ मुरारी झा की जांच में हुआ है. उक्त दोनों प्रखंडों के कूप निर्माण योजनाओं की स्थलीय व अभिलेखीय जांच के बाद श्री झा ने संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई किये जाने की अनुशंसा की है.

  • मोटरसाइकिल दुर्घटना में महिला घायल

    धुरकी मुख्य मार्ग पर बरडीहा ग्राम के निकट मोटरसाइकिल दुर्घटना में धुरकी थाना क्षेत्र के शारदा ग्राम निवासी संजय मेहता की पत्नी सीमा देवी गंभीर रूप से घायल हो गयी.

  • गौरवमयी है उपलब्धि : पीके घोष

    सीआरपीएफ 172 वाहिनी ने गढ़वा क्वार्टर गार्ड पर मंगलवार को शौर्य दिवस मनाया. इस अवसर पर स्वच्छता अभियान चलाया गया. इसमें कैंप के आसपास के क्षेत्र विशेष रूप से दा

  • जुलूस को लेकर फुटपाथ दुकान हटाने का निर्देश

    रामनवमी पूजा व जुलूस को शांतिपूर्ण संपन्न कराने की दिशा में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विजय कुमार लगातार लगे हैं. उन्होंने हैदरनगर में शांति समिति के सदस्यों की सहमति से समन्वय समिति का गठन भी कर दिया है.

  • दिव्यांग मतदाताअों के लिए है विशेष व्यवस्था

    प्रखंड कार्यालय के सभागार में मंगलवार को प्रखंड के सभी बीएलओ व आंगनबाड़ी सेविकाओं की बैठक बीडीअो अमित कुमार की अध्यक्षता में संपन्न हुई. बैठक में बीडीओ ने लोकसभा चुनाव में दिव्यांग मतदाताओं को मतदान के दिन मतदान केंद्र पर ले जाने व घर तक छोड़ने के लिए वाहन उपलब्ध कराये जाने से संबंधित जानकारी दिया.

  • बरडीहा पुलिस ने फ्लैग मार्च किया

    रामनवमी त्योहार एवं लोकसभा चुनाव को लेकर बरडीहा पुलिस ने फ्लैग मार्च किया. थाना प्रभारी भुवनमनी पाठक के नेतृत्व में मंगलवार को पुलिस के जवानों ने बरडीहा थाना क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया. सभी जवान थाना से निकलकर बरडीहा बाजार होते आदर, सेमरी, नावाडीह, जतरो, बंजारी सहित करीब आधा दर्जन गांवों का भ्रमण किये.

  • राम नाम की धुन पर थिरके राम भक्त

    रामनवमी पर्व को लेकर मंगलवार को श्री रामनवमी पूजा महासमिति जेनरल के अध्यक्ष मुरली श्याम सोनी एवं महावीर मंडल के अध्यक्ष कंचन साहू के नेतृत्व में मंगला जुलूस निकाला गया़ जय श्रीराम के जयघोष के साथ दोनों कमेटियों ने अलग-अलग जुलूस निकाला. जुलूस रंका मोड़ से मेनरोड होते हुए मझिआंव मोड़ से श्री रामलला मंदिर पहुंचा.

  • सरहुल पर्व पूरे साल की खुशियों की शुरुआत है

    सरहुल का पर्व पूरे गढ़वा जिले में हर्ष व उल्लास के साथ मनाया गया़ सरहुल के अवसर पर आदिवासी समाज के लोग पारंपरिक तरीके से नृत्य एवं संगीत के साथ सारी समस्याओं को भूलते हुए दिनभर उल्लास में डूबे नजर आये. आदिवासियों के इस पर्व में जिले के अधिकारी व विभिन्न राजनीतिक दल के नेता भी शामिल हुए.

  • अफवाह फैलानेवालों से बचने की जरूरत : थाना प्रभारी

    खरौंधी थाना परिसर में रामनवमी त्योहार को लेकर शांति समिति की बैठक हुई. बैठक में हिंदू व मुसलिम समुदाय के लोग उपस्थित थे़ इस मौके पर दोनों पक्ष के लोगों ने रामनवमी त्योहार को शांतिपूर्ण तरीके से मनाने का निर्णय लिया़.

  • पहले 100 लोगों को मिलेगा निःशुल्क पौधा

    शहर के चिनिया रोड के डॉ वीरेंद्र तिवारी मार्ग में स्थित जयदेव नर्सरी के संचालक गौतम पंडा ने मतदाता जागरूकता को लेकर एक अनोखी पहल की है. सोमवार को उन्होंने अपने नर्सरी में प्रभात खबर के साथ उस फल को साझा करते हुए कहा कि 29 अप्रैल को जिले में होनेवाला लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदाता मतदान केंद्र

  • थाना में कमल का चित्र देख भड़के ग्रामीण

    बीडीओ सुनील कुमार सिंह व थाना प्रभारी राम अवतार की उपस्थिति में सोमवार को रामनवमी को लेकर शांति समिति की बैठक की गयी. इसमें रामनवमी पर्व को शांति एवं सौहार्दपूर्ण रूप से मनाने का निर्णय लिया गया. स्थानीय थाना परिसर में आयोजित बैठक में काफी संख्या में दोनों समुदाय के लोग शामिल हुए.

  • भंडरिया वीरों की भूमि रही है : बीडी राम

    भंडरिया थाना क्षेत्र के नौका गांव में सरना पूजा धूमधाम से मनायी गयी. सरना पूजा पर नौका परभन स्थान पर मेले का आयोजन किया गया़ इसमें हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए. सरना पूजा को लेकर सुबह से ही सैकड़ों महिला-पुरुष कतारबद्ध होकर पूजा-अर्चना करने के लिए पहुंचे हुए थे. देर शाम तक लोग वहां जमे रहे.

  • दो लाख नकद सहित सात लाख के जेवर की चोरी

    गढ़वा थाना क्षेत्र के उड़सुगी गांव में शुक्रवार की रात्रि रामनिवास शुक्ला के घर से सात लाख रुपये का सोने का गहना, चांदी का सामान व दो लाख नकद की चोरी हो गयी. चोरों ने शुक्ला के घर में ताला तोड़ कर यह चोरी की है. रामनिवास शुक्ला को इसकी जानकारी रविवार को मिली. इस संबंध में जानकारी देते हुए रामनिवास शुक्ला की पत्नी सुमन देवी ने बताया कि चोरी के दिन घर पर कोई नहीं था.

  • नौसंमो चतरा व पलामू में एनडीए को देगा समर्थन

    लोकसभा चुनाव को लेकर नौजवान संघर्ष मोर्चा संसदीय बोर्ड की बैठक सोमवार को पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सह भवनाथपुर के विधायक भानु प्रताप शाही के टाउनशिप स्थित आवास पर बैठक हुई. विधायक श्री शाही ने बैठक के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि नौजवान संघर्ष मोर्चा के संसदीय बोर्ड ने लोकसभा चुनाव में पलामू

  • वर्ष प्रतिपदा उत्सव मनाया गया

    स्थानीय सरस्वती विद्या मंदिर शनिवार को घोष दल के साथ कक्षा द्वितीय से नौ तक के भैया बहनों ने आचार्य व दीदी जी के मार्गदर्शन में पथ संचलन किया. पथ संचलन पुरनानगर चेचरिया मुख्य पथ से स्टेट बैंक से वापस सब्जी बाजार से वंशीधर मंदिर, पंचमुखी मंदिर, डॉक्टर सिद्धनाथ गली से रेलवे गुमटी से पक्की सड़क के रास्ते वापस विद्यालय निर्धारित समय अनुसार पहुंची.

  • राजनीतिक दल की गतिविधियों पर रखें खास नजर : एसडीअो

    लोकसभा चुनाव 2019 के सफल संचालन को लेकर जिला परिषद कार्यालय के प्रशिक्षण भवन में एसडीओ गढ़वा सह वरीय पदाधिकारी प्रशिक्षण कोषांग प्रदीप कुमार एवं वंशीधर एसडीओ सह वरीय पदाधिकारी प्रशिक्षण कोषांग कमलेश्वर नारायण के नेतृत्व में जिले के सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट का एकदिवसीय प्रशिक्षण शिविर संपन्न कराया गया.

  • सड़क दुर्घटना में दो घायल

    गढ़वा-मझिआंव मार्ग पर शुक्रवार की देर शाम मेराल थाना क्षेत्र के दलेली गांव के समीप अज्ञात पिकअप वाहन की टक्कर से मोटरसाइकिल पर सवार दो लोग घायल हो गये.

  • बिजली नहीं दिया, गांव में घुसने नहीं देंगे

    चुनाव पूर्व बिजली नहीं तो वोट नहीं के फैसले को लेकर कांडी प्रखंड के मड़रा गांव के लोगों ने शनिवार को राजनीतिक दलों के गांव में प्रवेश पर रोक से संबंधित बैनर लगा दिया है़. इसके पूर्व काफी संख्या में ग्रामीणों ने बैनर के साथ जुलूस निकाला और सरकारी विरोधी नारे लगाये़ इसके पश्चात हमारा एक ही नारा बिजली नहीं तो वोट नहीं से संबंधित बैनर गांव के पूर्वी व पश्चिमी सरहद पर टांग दिया.

  • टंडवा में अवैध शराब की भट्ठी ध्वस्त िकया गया

    लोकसभा चुनाव को देखते हुए मादक पदार्थों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से पुलिस प्रशासन लगातार छापामारी अभियान चलाकर कार्रवाई कर रही है. अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नीरज कुमार ने शुक्रवार की रात रमना व विशुनपुरा थाना क्षेत्र के सीमा पर स्थित टंडवा गांव के बांकी नदी तट के निकट झा

  • चैत्र नवरात्र को लेकर तैयारी पूरी, कलश स्थापना आज

    चैत्र नवरात्र को लेकर जिला मुख्यालय सहित विभिन्न प्रखंडों में तैयारी पूरी कर ली गयी है़ विभिन्न पूजा समितियों व अखाड़ा के द्वारा शहर के विभिन्न सड़कों पर महावीरी झंडा लगाया जा रहा है़ वहीं प्रसिद्ध मां गढ़देवी मंदिर में श्रद्धालुओं द्वारा कलश स्थापना व पूजा को लेकर विशेष तैयारी की गयी है़.

  • बीइइओ ने विद्यालय का निरीक्षण किया

    केतार प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी राकेश कुमार ने शुक्रवार को प्रखंड के मध्य विद्यालय केतार, प्राथमिक विद्यालय पालनगर,उत्क्रमित मध्य विद्यालय मकुंदपुर,नव प्रथमिक विद्यालय मायर, नव प्राथमिक विद्यालय पंचफेडी, मध्य विद्यालय ताली का औचक निरीक्षण कर पठन-पाठन, नामांकन आदि कार्यों का जायजा लिया.

  • वॉयस ऑफ गढ़वा का पहला राउंड कार्यक्रम आज

    जिला प्रशासन द्वारा आयोजित स्वीप कार्यक्रम के तहत वॉयस ऑफ गढ़वा का प्रथम राउंड छह अप्रैल दिन शनिवार को दिन में 11 बजे से बाइपास रोड सावित्री वाटिका में आयोजित किया जायेगा. मतदाता जागरूकता अभियान के तहत किये जा रहे इस संगीत प्रतियोगिता को वृहद रूप से सफल बनाने में जिला प्रशासन, सारे प्रतिभागियों के लिए हर संभव व्यवस्था कर रही है.

  • देश की संस्कृति व सीमा सुरक्षित

    प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी के नेतृत्व में आदिवासी क्षेत्रों का अपेक्षित विकास हो रहा है़ आदिवासी बहुल्य गांव जहां 2014 से पहले तक बिजली व सड़क सुविधा का अभाव था. वहां अब बिजली पहुंच गयी है और सड़क बन गयी है़ आयुष्मान भारत योजना, आवास योजना व उज्जवला गैस योजना का सीधा व सबसे ज्यादा लाभ आदिवासी समाज को ही मिला है़.

  • 2014 में दो विस क्षेत्रों में 3.67 लाख मत पड़े थे

    पलामू संसदीय क्षेत्र के गढ़वा जिले में चार विधानसभा क्षेत्र शामिल है़ इनमें गढ़वा व भवनाथपुर विधानसभा पूर्ण रूप से विश्रामपुर व डाल्टनगंज विधान सभा का कुछ भाग गढ़वा जिले में पड़ता है़ वर्ष 2014 लोकसभा चुनाव में गढ़वा एवं भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में कुल 367670 मतदान हुआ था़ इनमें गढ़वा विधानसभा क्षेत्र में 184974 एवं भ

  • महुआ के पेड़ में लगी आग

    थाना क्षेत्र के राणाडीह पंचायत अंतर्गत घुरुआ गांव में एक महुआ में अचानक आग लग गयी. जिससे पूरे गांव में अफरातफरी मच गयी.घटना बुधवार को दोपहर दो बजे की है. ग्रामीणों के अनुसार दोपहर में गांव में अचानक धुआं नजर आने से गांव के लोग कारण जानने के लिए अपने अपने घरों से निकले, जिसके बाद महुआ में आग लगने की खबर मिली.

  • दिल से मतदान करने का संकल्प लें

    लोकसभा चुनाव 2019 में ज्यादा से ज्यादा मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर जिला प्रशासन की ओर से बुधवार को हस्ताक्षर अभियान शुरू किया गया़ स्थानीय रंका मोड़ के पास इसको लेकर आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत उपायुक्त हर्ष मंगला ने स्वयं हस्ताक्षर कर किया़ इसके पश्चात जिले के कई आला अधिकारियों ने हस्ताक्षर किया.

  • त्योहार में असामाजिक तत्वों पर रहेगी नजर : एसडीपीअो

    आसन्न लोकसभा चुनाव व रामनवमी पर्व को लेकर एसडीपीओ नीरज कुमार ने बुधवार को अपने कार्यालय कक्ष में सभी थाना प्रभारियों के साथ बैठक किया. बैठक में आसन्न लोकसभा चुनाव निष्पक्ष, शांतिपूर्ण,व भयमुक्त संपन्न कराने तथा रामनवमी का त्योहार शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने को लेकर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नीरज कुमार ने सभी थाना प्रभारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया.

  • बस ने ऑटो में मारी टक्कर, बच्चे घायल

    रमना प्रखंड मुख्यालय स्थित संत जेपी स्कूल के ऑटो में बस से धक्के लगने से से चार स्कूली बच्चे घायल हो गये. घायलों में टंडवा निवासी यूकेजी की छात्रा खुशबू कुमारी, सुषमा कुमारी, आरती कुमारी,व नर्सरी वर्ग के टंडवा निवासी मुन्ना सिंह के पुत्र आलोक कुमार का नाम शामिल है.

  • रंका : मजदूरी कर पेट पाल रहा है पहले सांसद जेठन खरवार का पुत्र

    रंका : पलामू के पहले सांसद सह स्वतंत्रता सेनानी जेठन सिंह खरवार राजनीतिक जीवन में सादगी और ईमानदारी के मिशाल थे. गढ़वा जिला के रंका प्रखंड के बरवाडीह गांव निवासी जेठन सिंह खरवार आजादी के बाद पहले लोकसभा के लिए वर्ष 1951-52 में पलामू से सांसद बने थे.

  • 95 बूथों पर वेब टेलीकास्ट से होगा सीधा प्रसारण

    गढ़वा जिले में लोकसभा चुनाव के मतदान का 95 बूथों पर वेब टेलीकास्ट किया जायेगा़ इसे राज्य व केंद्रीय चुनाव पदाधिकारी भी देखेंगे़ इसके लिए ऐसे बूथों का चयन किया गया है, जहां बिजली व इंटरनेट कनेक्टविटी की पर्याप्त व्यवस्था है़ मंगलवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में इसकी जानकारी देते हुए उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी हर्ष मंगला ने कहा कि गढ़वा जिले के 1171 बूथों में मतदान को लेकर 107 कलस्टर व 148 सेक्टरों के चिह्नितकरण का कार्य पूरा कर लिया गया है़.

  • स्कूल में घुस कर दो छात्रों को पीटा, घायल

    राजकीय बुनियादी विद्यालय में मंगलवार को कक्षा में पठन पाठन कार्य कर रहे छात्रों के साथ असामाजिक तत्वों ने विद्यालय में घुसकर मारपीट किया. साथ ही युवकों ने छात्रों को छुट्टी के बाद बाहर निकलने पर जान से मारने की धमकी दी. मामले की नजाकत को देखते हुए विद्यालय प्रबंधन द्वारा इसकी सूचना स्थानीय थाने को दी. जहां पुलिस को पहुंचने के पूर्व ही मारपीट करने

  • 30 एकड़ में आग लगने से हजारों पेड़ पौधे जले

    नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 5 के नयाखाड ग्राम में सोमवार की दोपहर करीब 12 बजे अलकर ग्राम निवासी रामप्रीत घासी के ने महुआ चुनने के लिए महुआ के गिरे पत्तियों में आग लगायी थी. आग तेजी से लगभग 30 एकड़ में फैल गया. वन विभाग ने रामप्रीत घासी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

  • चाय में मिला चांदी का लॉकेट

    गढ़वा नगर परिषद क्षेत्र के ऊंचरी लाइन उस पार निवासी संग्राम कुमार सिंह को मोहनी चाय द्वारा चलाये जा रहे योजना के तहत चांदी का लॉकेट मिला है. इस बारे में संग्राम ने बताया कि वह मझिआंव रोड स्थित बेचन मियां के किराना दुकान से मोहनी चाय का एक पॉकेट खरीदा था. घर जाकर उसे खोला तो उसमें चांदी के लॉकेट का एक कूपन निकला.

  • भयमुक्त होकर मतदान कराना ही उद्देश्य : एसपी

    लोकसभा चुनाव को भयमुक्त व निष्पक्ष वातावरण में मनाने को लेकर गढ़वा एसपी शिवानी तिवारी ने सोमवार को धुरकी थाना क्षेत्र में पहुंच कर वहां के सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया. इस दौरान एसपी ने विभिन्न मतदान केंद्रों और क्लस्टरों का निरीक्षण किया. एसपी ने अंबाखोरेया मध्य विद्यालय में बनाये गये कलस्टरों का निरीक्षण के दौरान बताया कि चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद हो, इसके सभी उपाय किये जा रहे हैं.

  • सारे काम छोड़ दो पहले चल कर वोट दो

    मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम के तहत प्रखंड के चितविश्राम ग्राम स्थित राजकीय मध्य विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने सोमवार को मतदाता जागरूकता रैली निकाली. मतदाता जागरूकता रैली विद्यालय प्रांगण से प्रारंभ हुई.

  • गरीबों को अधिकार दिलायेंगे : घुरन राम

    पलामू लोकसभा से महागठबंधन प्रत्याशी घुरन राम ने कहा है कि वे यदि चुनाव में जीत हासिल करते हैं, तो सेविका, सहायिक, पारा शिक्षक, रसोइया, जल सहिया सहित अन्य सभी अनुबंध पर बहाल लोगों को स्थायी करने व समान कार्य के लिए समान वेतन देने का मामला सदन में उठायेंगे.

  • वाहन चेकिंग अभियान में तीन लाख बरामद

    गढ़वा थाना क्षेत्र के तिलदाग मोड़ स्थित पुलिस चेक पोस्ट के पास सोमवार को चुनाव को लेकर वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया़ इस दौरान पुलिस ने एक वाहन (जेएच 1डीएफ 8077) से तीन लाख रुपये नकद बरामद किया. इस संबंध में चेकिंग में तैनात एसआइ श्रवण कुमार ने बताया कि पुलिस अधीक्षक शिवानी तिवारी के निर्देश पर चुनाव को लेकर वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.

  • पलामू के विकास के लिए संसद में गरजेंगे : दुलाल

    पलामू लोकसभा से बसपा की ओर से प्रत्याशी बनाये जाने के बाद पूर्व मंत्री दुलाल भुइयां सोमवार को गढवा पहुंचे़ उन्होंने स्थानीय उत्सव गार्डेन में आयोजित कार्यकर्ता मिलन समारोह में हिस्सा लिया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने श्री भुइयां का माला पहनाकर स्वागत किया.

  • घर में मिला युवक का संदेहास्पद स्थिति में शव

    हरिहरपुर ओपी क्षेत्र के दारीदह गांव में सोमवार की अहले सुबह वसंत चौधरी के पुत्र नीरज चौधरी (20 साल) की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गयी. नीरज अपने ही घर में ही मृत पाया गया. इसकी सूचना पर हरिहरपुर ओपी के एएसआइ गुप्तेश्वर सिंह ने मौके पर पहुंच कर शव का पंचनामा तैयार कर पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा भेजा है.

  • वाहन चेकिंग कड़ाई से चलाने का निर्देश

    मुख्यालय डीएसपी संदीप कुमार ने सोमवार को थाना क्षेत्र के कई कलस्टरों का निरीक्षण किया. इस दौरान उनके द्वारा डंडई लवाही व तसरार के विद्यालयों में बनाए गए कलस्टर का निरीक्षण किया गया. साथ ही क्लस्टर पर उपलब्ध पेयजल की व्यवस्था के साथ-साथ पर्याप्त शौचालय की भी जानकारी ली.

  • गढ़वा : ज्यां द्रेज लिये गये हिरासत में, तीन घंटे में हुए रिहा, राहुल ने कहा, गरीबों के लिए काम करने वालों के खिलाफ भाजपा ने युद्ध छेड़ा

    गढ़वा/विशुनपुरा : अर्थशास्त्री और भोजन का अधिकार टीम के सदस्य ज्यां द्रेज को गढ़वा जिले के विशुनपुरा थाना पुलिस ने उस समय हिरासत में ले लिया, जब वे बिना अनुमति के आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे.

  • ज्यां द्रेज लिये गये हिरासत में, छोड़े गये

    अर्थशास्त्री और भोजन का अधिकार टीम के सदस्य ज्यां द्रेज को गढ़वा जिले के विशुनपुरा थाना पुलिस ने उस समय हिरासत में ले लिया, जब वे बिना अनु

  • पैसे की निकासी पर अधिकारी रखें कड़ी नजर : उपायुक्त

    जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त हर्ष मंगला ने गुरुवार को अपने कार्यालय कक्ष में चुनाव के निमित गठित सभी कोषांग के पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. बैठक में सभी कोषांग के कार्यों की समीक्षा की गयी.

  • बिजली बिल जमा नहीं करने वालों पर होगी कार्रवाई

    रमकंडा प्रखंड के बिजली उपपभोक्ताओं ने समय पर बिजली बिल नहीं चुकाने वालों की अब खैर नहीं है. कॉफी समय तक बिल जमा नहीं करने वालों के खिलाफ विभाग ने

  • धान खरीद में अनियमितता को लेकर हंगामा

    मेराल में एफसीआइ के धान क्रय केंद्र में धान खरीद में घोर अनियमितता बरते जाने को लेकर किसानों ने गुरुवार को हंगामा किया़ किसानों ने आरोप लगाया कि छोटे किसानों का धान क्रय केंद्र में विभिन्न कारण बताकर नहीं खरीदा जा रहा है़ इस वजह से वे औने-पौने दाम में दलालों को बेचने के लिए मजबूर हो रहे है़.

  • ट्रैक्टर की चपेट में आने से महिला की मौत

    हरिहरपुर ओपी क्षेत्र कांडी -पाचाडुमर मुख्य पथ पर हरिहरपुर गांव के सपही बीहडा के समीप गुरुवार को एक ट्रैक्टर की चपेट में आने से महिला की मौके पर ही मौत हो गयी़ मृतका प्रमनी कुंवर लोहरगड़ा गांव की रहनेवाली थी.

  • अन्‍नपूर्णा देवी के बाद RJD के संस्‍थापक सदस्‍य गिरिनाथ सिंह भी भाजपा में शामिल

    राजद की प्रदेश अध्‍यक्ष रही अन्‍नपूर्णा देवी के बाद अब गढ़वा से चार बार विधायक रहे राजद के संस्‍थापक सदस्‍य गिरिनाथ सिंह भी भाजपा में शामिल हो गये हैं. गिरिनाथ सिंह ने दिल्‍ली में रक्षामंत्री सीतारमण की मौजूदगी में भाजपा की सदस्‍यता ग्रहण की. इस दौरान भारत के और भी बड़े नेता मौजूद थे.

  • Jean Dreze को दो साथियों के साथ झारखंड में पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें क्‍या है मामला

    रांची/गढ़वा : लोगों को ‘भोजन का अधिकार’ दिलाने के लिए काम करने वाले सामाजिक कार्यकर्ता ज्यां द्रेज, विवेक और एक अन्य को गढ़वा जिला में गिरफ्तार करने के बाद रिहा कर दिया गया. ये लोग अपने अभियान के तहत गढ़वा जिला के विशुनपुरा में राशन और पेंशन आदि विषयों पर लोगों को जागरूक करने के लिए एक सभा करने पहुंचे थे. कार्यक्रम शुरू होने से पहले ही स्थानीय थाना की पुलिस ने तीनों लोगों को हिरासत में ले लिया और उन्हें विशुनपुरा थाना ले गयी. कथित तौर पर ‘राइट टू फूड’ के तीन कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी और उनके मोबाइल फोन जब्त कर लिया गया. हालांकि, बाद में सभी को रिहा कर दिया गया.

  • 18 साल से नहीं लौटा सरफुद्दीन अंसारी का गायब बेटा, वापस लाने का लगा रहे गुहार

    गढ़वा थाना क्षेत्र के कल्याणपुर गांव निवासी मकबूल अंसारी को 18 सालों से पशु व्यवसायियों पर अपने कब्जे में रखने का आरोप लगाया गया है़ इस संबंध में मकबूल अंसारी के वृद्ध पिता सरफुद्दीन अंसारी ने एसपी को आवेदन देकर अपने पुत्र को वापस लाने की गुहार लगायी है़.

  • 67 बूथ शैडो एरिया के रूप में चिह्नित

    जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त गढ़वा हर्ष मंगला ने लोकसभा चुनाव 2019 को शांतिपूर्ण व पारदर्शी कराये जाने को लेकर विभिन्न कोषांग के पदाधिकारियों के साथ बैठक की़ बैठक में गढ़वा जिला के कुल 1171 बूथों में से विभिन्न प्रखंडों में कुल 67 शैडो एरिया के तहत मतदान केंद्र को चिह्नित किया गया.

  • अधिक मतदान कर देश में मजबूत सरकार बनायें

    लोकसभा चुनाव को लेकर प्रभात खबर द्वारा चलाये जा रहे मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत मंगलवार को शहर के ऊंचरी स्थित ब्राइट फ्यूचर स्कूल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया़ इस मौके पर विद्यालय के निदेशक अशोक विश्वकर्मा एवं प्रभात खबर के प्रतिनिधि द्वारा उपस्थित छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों के बीच मतदाता जागरूकता से संबंधित जानकारी दी गयी.

  • गोपीनाथ सिंह महिला इंटर कॉलेज को राहत नहीं

    हाइकोर्ट के जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद ने गढ़वा के गोपीनाथ सिंह महिला इंटर कॉलेज के मामले में लोकायुक्त द्वारा दिये गये आदेश के अनुरूप कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही अदालत ने कॉलेज की याचिका को निष्पादित कर दिया है. पूर्व में लोकायुक्त ने जांच में मिले तथ्यों के आधार पर शिक्षा विभाग को कार्रवाई का आदेश दिया था.

  • इवीएम से चुनाव कराने की दी गयी तकनीकी जानकारी

    लोकसभा चुनाव 2019 का को लेकर रंका मोड़ स्थित गोविंद उच्च विद्यालय में 280 पी वन ऑफिसर व 280 पीठासीन पदाधिकारियों के लिये आयोजित चार दिवसीय प्रशिक्षण शिविर मंगलवार से प्रारंभ किया गया. यह शिविर 29 मार्च को समाप्त होगी. इसमें एसडीओ गढ़वा सह वरीय पदाधिकारी प्रशिक्षण कोषांग प्रदीप कुमार एवं बंशीधर एसडी

  • कम से कम 75 प्रतिशत मतदान कराने की लिए बनी रणनीति

    लोकसभा 2019 में इस बार जिला निर्वाचन विभाग की ओर से कम से कम 75 प्रतिशत मतदान कराने का लक्ष्य रखा गया है़ इसको लेकर मंगलवार को उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी हर्ष मंगला ने एक मतदाता शपथ पेटिका नामक अभियान की शुरुआत की़ इसके माध्यम से लोगों को 29 अप्रैल को अनिवार्य रूप से वोट डालने की शपथ दिलायी जायेगी.

  • 12 बूथों पर हेलीकॉप्टर से जायेंगे मतदानकर्मी

    गढ़वा जिले के 12 बूथों पर इस बार हेलीकॉप्टर सेमतदानकर्मियों को भेजा जायेगा़ ये सभी बूथ भंडरिया व प्रखंड प्रखंड के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में स्थित है़ यहां तक जाने का रास्ता भी कच्चा एवं काफी दुर्गम है.

  • वज्रपात से छह घायल, चार बकरी की मौत

    मेराल थाना क्षेत्र के दुलदुलवा गांव के बरवाही टोला में मंगलवार को वज्रपात होने से चार बकरी की मौत हो गयी़ जबकि पांच महिला सहित छह लोग घायल हो गये़. घायलों में मुश्ताक अंसारी व उसकी पत्नी आमना बीवी, अख्तर अंसारी की पत्नी सवीला बीवी, इस्तेखार अंसारी की पत्नी तराना बीवी, अंसार अहमद की पत्नी शहीदा बीवी एवं जन्नत अंसारी की पत्नी कवसाना बीवी के नाम शामिल है़ं.

  • तीन राज्यों के 58 राजस्व गांव डूब क्षेत्र में पड़ेंगे

    गढवा जिला के सुदूरवर्ती केतार प्रखंड के खैरवा गांव के समीप सोन नदी में 40 वर्ष पुराना बहुप्रतिक्षित कधवन परियोजना की सर्वे शुरू होने पर एक बार फिर लोगों के बीच उम्मीद जगी है़ वर्ष 1990 में इस परियोजना का शिलान्यास उस वक्त के तत्कालीन मुख्यमंत्री विंदेश्वरी दुबे ने किया था. उक्त परियोजना बिहार के नौहटा प्रखंड के मटिआंव गांव के बिचोबीच सोन नदी पर बनाया जाना है.

  • ...का के चुनाव होखत बा कुछ पता नइखे

    लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रभात खबर ने मतदाता जागरूकता अभियान के दूसरे दिन काम कर रहे मजदूरों के बीच मतदाता जागरूकता गोष्ठी का आयोजन किया. इसमें मजदूरों को लोकसभा चुनाव की कोई जानकारी नहीं है. रंका प्रखंड के पाल्हे - भलुआनी कालीकरण पथ निर्माण कार्य में काम कर रहे मजदूर सरयू भुइयां, क

  • चुनाव में राजनीतिक दलों के लिए तय की गयी खर्च की राशि

    लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त हर्ष मंगला की अध्यक्षता में गढ़वा जिले के सभी प्रमुख राजनीतिक दल के नेताओं के साथ समाहरणालय स्थित उपायुक्त कार्यालय कक्ष में बैठक आयोजित की गयी.

  • टेंपो में बम फटने से वृद्ध घायल

    केतार थाना के दासीपुर गांव स्थित ढढरा नदी पुल के समीप शनिवार की दोपहर एक टेंपो में बम फटने से अफरा-तफरी मच गयी़ बम फटने के बाद टेंपो में सवार लोग उतर कर भागने लगे. इस घटना में मर्चवार गांव निवासी गोपी राम घायल हो गये. घायल गोपी राम ने बताया कि वे खरौंधी थाना के अरंगी गांव से सूअर मारने के लिए पांच गोला झोले में लेकर नगरउंटारी थाना के मर्चवार गांव जा रहा था. तभी ढढरा पुल के समीप पहुंचते ही दो गोले अचानक फट गया.

  • कार सवार दंपती घायल

    शनिवार की दोपहर मोटरसाइकिल सवार को बचाने के दौरान मारुति सवार पलामू पांडू उंटारी थाना क्षेत्र के गटियरवा गांव निवासी अजय कुमार एवं उसकी पत्नी घायल हो गये. दोनों कार से कहीं जा रहे थे.

  • भाजपा नेता के वाहन से बोर्ड हटवाया गया

    आचार संहिता उल्लंघन के एक मामले में दंडाधिकारी डॉ दयानंद तुरी ने मेराल थाना के सामने भाजपा के जिला महामंत्री के वाहन से बोर्ड को उतरवाया. माझिआंव थाना क्षेत्र के निवासी भाजपा नेता प्रेमानंद त्रिपाठी द्वारा शनिवार को अपने चार पहिया वाहन जेएच10 एएल 1951 कार में भाजपा जिला महामंत्री गढ़वा का बोर्ड लगाकर एनएच 75 पथ पर नगरउंटारी की ओर गुजर रहे थे.

  • योजनाओं में जेसीबी से काम कराने की बात सामने आयी

    मनरेगा लोकपाल डॉ मुरारी झा ने शनिवार को रमकंडा प्रखंड के रकसी व भंडरिया प्रखंड के फकीराडीह गांव में आधा दर्जन कूप निर्माण योजनाओं की जांच की. जांच के दौरान योजनाओं में जेसीबी से काम कराने के साथ ही भारी अनियमितता की बात सामने आयी है.

  • बाइक से गिर कर दो लोग घायल

    नगर उंटारी थाना क्षेत्र के कुंबा खुर्द गांव निवासी सूरज पटेल एवं राजेश पटेल मोटरसाइकिल से गिरकर घायल हो गये. दोनों को इलाज के लिए गढ़वा सदर अस्पताल में भर्ती किया गया है

  • समाज संगठित होगा, तभी देश आगे बढ़ेगा

    रौनियार वैश्य सभा गढ़वा द्वारा स्थानीय आरके पब्लिक स्कूल में वार्षिक सम्मेलन सह होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया़ इसका उद्घाटन नगर परिषद अध्यक्ष पिंकी केसरी

  • यू ट्यूब व सोशल मीडिया पर भी रहेगी विशेष नजर

    लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त गढ़वा हर्ष मंगला की अध्यक्षता में मीडिया सर्टिफिकेशन एंड मॉनेटरिंग कमेटी के सदस्यों की बैठक समाहरणालय स्थित उपायुक्त कार्यालय में बैठक आहूत की गयी. बैठक में उपायुक्त ने लोकसभा चुनाव को लेकर पेड न्यूज तथा सभी संदेहास्पद खबरों पर सख्ती से नजर रखने का निर्देश दिया.

  • ट्रक के धक्के से टूटा बैरियर, तीन घायल

    गढ़वा जिला के सीमांत क्षेत्र छत्तीसगढ़ व झारखंड की सीमा पर स्थित गोदरमाना में पुलिस प्रशासन द्वारा करीब एक माह पूर्व बैरियर लगाया गया था़ रविवार को एक कपड़ा लदे ट्रक के धक्के से बैरियर टूट गया. बैरियर तोड़ने के बाद ट्रक द्वारा अनियंत्रित होकर आगे लगाये गये कंटीले तार को भी तोड़ दिया गया.

  • नकली शराब बनाने की फैक्टरी पर छापामारी उपकरण सहित कई सामान बरामद िकये गये

    स्थानीय पुलिस ने रविवार को छापामारी कर थाना से महज 100 मीटर की दूरी पर चल रहे नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का उदभेदन कर भारी मात्रा में इसमें प्रयुक्त होने वाला समान व उपकरण बरामद किया है. लंबे समय से चल रहे इस धंधे के तार सीमावर्ती उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश ,छतीसगढ़, बिहार व बंगाल से भी जुड़ा हुआ है. जितेंद्र कुमार उर्फ बड़कू के तीन मंजिले घर में बड़े पैमाने पर चल रहे इस धंधे की जानकारी आस पास के लोगों को भी नहीं थी.

  • भवनाथपुर में फिर पावर प्लांट बनते-बनते रह गया

    लोकसभा चुनाव में पलामू संसदीय क्षेत्र के गढ़वा जिले में जैसे -जैसे समय नजदीक आते जा रहा है, वैसे-वैसे चर्चा व मुद्दे उभरने लगे हैं. गढ़वा जिले के विभिन्न प्रखंडो में अलग-अलग मुद्दे हैं, जो पिछले कई सालों से चुनाव में ही सिर्फ मुद्दे उभरते हैं और चुनाव के बाद पांच सालों के लिए उन मुद्दों को भुला दिया जाता है और नये सपने दिखाये जाने लगते हैं.

  • मोटरसाइकिल के धक्के से युवक की मौत

    मझिआंव कला गांव निवासी मजदूर खखनू पासवान के इकलौता पुत्र शंकर पासवान 35 वर्ष की मेदिनीनगर सदर अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी. शंकर 13 मार्च को पड़ोसी के बारात में बिहार के कोशियरा में डीजे पर डांस कर रहा था.

  • डीहवार देवस्थल की चहारदीवारी निर्माण को लेकर दो पक्षों में तनाव

    मझिआंव थाना क्षेत्र के तलसबरिया गांव में एक समुदाय विशेष के लोगों द्वारा प्लॉट नंबर-223 में डीहवार देवस्थल की चहारदीवारी निर्माण के लिए खोदे जा रहे नींव को रोक दिया गया. साथ ही किसी भी कीमत पर नहीं बनाने देने की बात कहते हुए स्थल को दूसरे स्थान पर ले जाने को कहा गया.

  • डायन-बिसाही को लेकर मारपीट

    मेराल थाना क्षेत्र के पचफेड़ी गांव के अमोलवाटांड़ गांव में डायन-बिसाही के आरोप में एक महिला व उसके परिजनों समेत तीन लोगों को पड़ोसियों ने मारपीट कर घायल कर दिया.

  • मिस इंडिया ब्यूटी कांटेस्ट के फाइनल में झारखंड की क्षमा

    झारखंड की क्षमा राष्ट्रीय स्तर के ब्यूटी कांटेस्ट के फाइनल में पहुंच गयी हैं. रविवार (17 मार्च, 2019) की शाम सात बजे से रात 10 बजे तक इस प्रतियोगिता का ग्रांड फिनाले राष्ट्रीय राजधानी नयी दिल्ली में होगा. इसके लिए दिल्ली-रोहतक मार्ग पर स्थित सिटी पार्क रिसोर्ट में भव्य सेट तैयार किया गया है. गढ़वा जिला में जन्मी और पली-बढ़ी क्षमा राजधानी रांची में रहकर चार्टर्ड एकाउंटेंट की तैयारी कर रही है. सौंदर्य प्रतियगिता में उसकी दिलचस्पी ने राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिला दी है.

  • राशन के लिए पहाड़ पर चढ़ना पड़ता है लाभुकों को

    गढ़वा जिले के सुदूरवर्ती रंका व रमकंडा प्रखंड के करीब आधा दर्जन ऑनलाइन जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों को सरकार द्वारा उपलब्ध कराये गये इ पॉस मशीन में नेटवर्क की समस्या एक बड़ी परेशानी बन चुका है. ऑनलाइन राशन वितरण व्यवस्था के करीब दो वर्ष गुजर जाने के बाद भी इस समस्या से इन्हें निजात नहीं मिल सका है.

  • पांच दशक से चुनावी मुद्दा बन रही है कनहर जलाशय परियोजना

    जब लोकसभा चुनाव में मुद्दों की बात हो, तो पलामू लोकसभा क्षेत्र का चर्चित बाराडीह कनहर जलाशय सिंचाई परियोजना की चर्चा न हो, यह कैसे हो सकता है. सदा अकाल और सुखाड़ से जूझते पलामू प्रमंडल के इस इलाके में स्थायी रूप से राहत प्रदान के लिए बाराडीह कनहर जलाशय सिंचाई परियोजना इस लोकसभा क्षेत्र की अति महात्वाकांक्षी योजना है.

  • तीन गांवों के लोगों को होती है आवागमन में परेशानी

    गढ़वा नगर परिषद कार्यालय के सामने सहिजना रोड में नाली निर्माण को लेकर ठेकेदार के द्वारा पिछले तीन दिनों से मिट्टी काटकर सड़क पर छोड़ दिया गया है़ इसके कारण नगर परिषद क्षेत्र के तीन वार्ड 11, 13 एवं 14 के अलावे जाटा, जुटी, करमडीह आदि गांव को जोड़नेवाला इस सड़क में जाम की स्थिति बनी रह रही है़.

  • अवैध अल्ट्रासाउंड को लेकर छापामारी की गयी

    प्रखंड चिकित्सा प्रभारी पदाधिकारी डॉ कमलेश कुमार ने कांडी में अवैध रूप से चल रहे अल्ट्रासाउंड केंद्र पर गुरुवार को छापामारी किया. इसके पूर्व भनक लगते ही केंद्र के संचालक धीरेंद्र कुमार केंद्र बंद कर फरार हो चुका था.

  • आत्महत्या का प्रयास

    गढ़वा थाना क्षेत्र के संग्रहे कला गांव निवासी छोटन चौधरी की पत्नी पूनम देवी ने बुधवार को जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया़ उसे इलाज के लिए गढ़वा सदर अस्पताल में भर्ती किया गया है़.

  • 27000 खर्च करने के बाद नहीं लौटी आंखों की रोशनी

    शहर के कचहरी रोड स्थित डॉ पूर्णिंदू विमल के निजी क्लिनिक पर ग्रामीणों ने गुरुवार को हंगामा किया. इस संबंध में बिशुनपुर बाजार निवासी मिथिलेश प्रसाद गुप्ता के पुत्र अजीत कुमार गुप्ता ने बताया कि बिशुनपुरा बाजार निवासी मिथलेश प्रसाद गुप्ता को आंख का इलाज करने के लिए डॉ पूर्णेंदू विमल के यहां लाया गया था़, जहां चिकित्सक ने उसे लेंस का ऑपरेशन

  • त्योहारों के दौरान आचार संहिता का रखें ख्याल

    मझिआंव थाना परिसर में होली व रामनवमी त्योहार के मद्देनजर शांति समिति की बैठक नगर पंचायत अध्यक्ष सुमित्रा देवी की अध्यक्षता में संपन्न हुई. बैठक में अंचलाधिकारी राकेश सहाय, प्रखंड विकास पदाधिकारी अमरेन डांग

  • छापामारी में दो अल्ट्रासाउंड सेंटर सील

    जिले के सिविल सर्जन के निर्देश पर अस्पताल के प्रभारी उपाधीक्षक राहुल कुमार व प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित कुमार ने संयुक्त रूप से छापामारी अभियान चलाकर बुधवार को अवैध रूप से संचालित दो अल्ट्रासाउंड सेंटर को सील किया.

  • प्रत्याशियों के खर्चे पर रहेगी प्रशासन की नजर : एसडीअो

    लोकसभा चुनाव में आदर्श आचार संहिता के साथ-साथ प्रत्याशियों के खर्चे पर भी प्रशासन की कड़ी नजर रहेग. एसडीओ सह सहायक निर्वाचन पदाधिकारी कमलेश्वर नारायण ने अनुमंडल कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेसवार्ता में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में नि

  • पुरुषों की तुलना में 67252 कम महिला मतदाता गढ़वा में

    लोकसभा चुनाव में गढ़वा जिले के कुल 866664 मतदाता अपने मतों का प्रयोग करेंगे़. निर्वाचन आयोग के प्रयासों के बावजूद महिला मतदाताओं की संख्या पुरूषों के अनुपात में नहीं हो पायी है. पुरुष मतदाताओं की तुलना में 67252 महिला मतदाता कम है़ं. पुरुष मतदाताओं की कुल संख्या 466946 तथा महिला मतदाताओं की कुल संख्या 399694 है.

  • कीटनाशक खाने से मौत

    थाना क्षेत्र के चितविश्राम गांव निवासी सीता राम चंद्रवंशी के 45 वर्षीय पुत्र की संजय चंद्रवंशी की मौत इलाज के दौरान सदर अस्पताल में हो गयी. वह शराब के नशे में कीटनाशक दवा खाकर आत्महत्या का प्रयास किया था. जानकारी के अनुसार संजय मछली बनाकर खाया और साथ में शराब भी पी लिया.

  • आहर व नाला में भी बना दिये हैं तालाब

    नाबार्ड व जलछाजन के माध्यम से गढ़वा जिले में चल रही योजनाओं को जैसे-तैसे पूरा कर लाखों रुपये के वारे-न्यारे किये जा रहे है़ं इस राशि से गढ़वा जिले के कांडी, भवनाथपुर व बरडीहा प्रखंड के 44 गावों में तालाब निर्माण, ट्रेंच कंम बंड व वाटर एडजॉरवेट ट्रेंच का निर्माण किया जा रहा है़.

  • पागल कुत्ते ने 24 से अिधक लोगों को काटा, घायल

    एक पागल कुत्ते ने प्रखंड के विभिन गांव के 24 से अधिक महिला, पुरुष व बच्चों को काट कर घायल कर दिया. यद्यपि बाद में मकरी के लोगों ने उक्त कुत्ते को मिलकर मार डाला. कुत्ते से जख्मी हुए सभी लोगों का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवनाथपुर में इलाज कराया गया.

  • खेल महाकुंभ के लिए 49 का चयन

    पर्यटन कला संस्कृति खेलकूद व युवा कार्य विभाग झारखंड सरकार तथा जिला प्रशासन खेल विभाग गढ़वा द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित खेल महाकुंभ 2019 के जिला स्तरीय चयन प्रतियोगिता के दूसरे दिन मंगलवार को जिले के विभिन्न प्रखंडों 49 बालक- बालिका प्रतिभागी उपस्थित हुये.

  • शराब के नशे में जहर खाया, मौत

    श्री वंशीधर नगर थाना क्षेत्र के चितविश्राम गांव निवासी संजय चंद्रवंशी 45 वर्ष की मौत सदर अस्पताल में इलाज के दौरान हो गयी. समाचार के अनुसार संजय चंद्रवंशी सोमवार की दोपहर नदी में मछली पकड़ कर घर लाकर बनाया था. मछली खाने के बाद उसने शराब पी ली थी. फिर शराब के नशे में धुत होकर कीटनाशक पदार्थ खा लिया था.

  • तीन महिलाओं ने जहर खाकर आत्हत्या का प्रयास िकया

    भवनाथपुर थाना क्षेत्र के बुका गांव निवासी सुनील पासवान की पत्नी सुनैना देवी ने कीटनाशक दवा खाकर आत्महत्या का प्रयास किया. उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है. घटना के संबंध में बताया गया कि सुनैना देवी के माता पिता आपस में झगड़ रहे थे इसी दौरान सुनैना ने अपने पिता से कहासुनी कर ली.

  • प्रतिबंधित पशु का मांस जब्त, चार पकड़ाये

    भंडरिया थाना क्षेत्र के खजूरी गांव में प्रतिबंधित पशु की हत्या में शामिल चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है़ जबकि इस मामले में एक अभियुक्त फरार होने में कामयाब हुआ़. बताया गया कि करचाली पंचायत के खजूरी गांव में रविवार की शाम में कुछ लोगों द्वारा प्रतिबंधित पशु को काटने की भनक स्थानीय लोगों को मिली थी.

  • संत व गुरु किसी जाति के नहीं होते

    अांबेडकर क्लब गेरुआ के तत्वावधान में गुरु रविदासजी का 642 वां जयंती पखवारा समारोह का समापन किया गया़ 19 फरवरी से 10 मार्च तक गुरु रविदास जयंती पखवारा का आयोजन किया गया था. जयंती समारोह का उद्घाटन पूर्व मुखिया बाल्मीकि चौबे ने किया था.जबकि समापन के मौके पर आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित समाजसेवी रघुराई राम ने गुरु रविदासजी

  • लड़की भगाने का आरोपी गिरफ्तार

    गढ़वा थाना क्षेत्र के असेया गांव निवासी सुकूल चौधरी का पुत्र फूलचंद चौधरी को पुलिस ने नाबालिग लड़की को भगाने के आरोप में गिरफ्तार किया है़.

  • शराब पीकर हुड़दंग करनेवालों पर कार्रवाई होगी

    केतार थाना परिसर में प्रखंड विकास पदाधिकारी सिद्धार्थ शंकर यादव की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक की गयी. इसमें बीडीओ श्री यादव ने प्रखंड के जनप्रतिनिधि और प्रशासन के बीच समन्वय बनाकर होली और रामनवमी पर्व को शांतिपूर्ण ढंग से आपस मे मिलजुल कर मनाने की अपील की.

  • असामाजिक लोगों पर रहेगी नजर : प्रमुख

    रमना प्रखंड कार्यालय के सभागार में होली व रामनवमी पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक प्रमुख मृत्युंजय कुमार सिंह की अध्यक्षता में शनिवार को आयोजित की गयी. बैठक को संबोधित करते हुए प्रमुख ने कहा कि होली व रामनवमी का त्योहार प्रेम और सदभावना का है़.

  • बाइक की टक्कर में सवार घायल

    गढवा डंडई धुरकी मार्ग पर बुल का गांव के पास शनिवार को दो मोटरसाइकिल की टक्कर में दोनों मोटरसाइकिल सवार घायल हो गये. घायलों में रमना थाना क्षेत्र के कर्णपुरा गांव निवासी ब्रजेश वियार एवं रमना थाना क्षेत्र के बुलका गांव निवासी महेंद्र सिंह के नाम शामिल है.

  • दुष्कर्म के सभी सात अारोपी गिरफ्तार

    भंडरिया के बिजका गांव में पिछले दिनों हुए नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म के सभी सात आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. एसडीपीओ मनोज कुमार महतो ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में खरीदन सिंह (30), ललु सिंह (30), दिनेश सिंह (20), अमरेश सिंह (13)

  • बाइक दुर्घटना में तीन घायल

    नगरऊंटारी-धुरकी मार्ग पर जगजीवन मोड़ के निकट गुरुवार की रात मोटरसाइकिल दुर्घटना में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. तीनों घायलों का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल में किया गया.

  • विद्यार्थियों को मिली इवीएम व वीवी पैट की जानकारी

    आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शुक्रवार को मां नगीना शाही महिला महाविद्यालय व ठाकुर दयाल देव माणिक राज इंटर महाविद्यालय में महाविद्यालय के सभी शिक्षकों, शिक्षकेत्तर कर्मियों व महाविद्यालय के छात्र छात्राओं को इवीएम व वीवी पैट की जानकारी दी गयी.

  • विवाहिता की हत्या, पति व ससुर गिरफ्तार

    केंद्र द्वारा सरकार द्वारा दहेज प्रथा रोकथाम के लिए विभिन्न योजनाएं चला रही है. वहीं वंशीधर नगर थाना क्षेत्र में दहेज को लेकर एक विवाहिता की जान चली गयी. घटना वंशीधर नगर थाना क्षेत्र के हुल्हुला कला ग्राम में गुरुवार की सुबह विवाहिता प्रतिमा देवी उम्र 24 वर्ष की मौत आग लगने से संदिग्ध परिस्थितियों में हो गयी.

  • कलम की जगह मिट्टी सान रहे हैं बच्चे

    रंका प्रखंड के गौरगाड़ा ईंट भठ्ठा में बाल मजदूरों से काम कराया जा रहा है. ये बच्चे हाथ में कॉपी-कलम की जगह ईंट लिए हुए हैं. बच्चे स्कूल नहीं जाकर दिन भर ईंट बनाने में लगे रहते हैं. मजदूर ललन भुइयां, श्रवण भुइयां आदि ने बताया कि दो जून की रोटी के लिए पत्नी व बच्चे के साथ मिल कर ईंट भठ्ठा में काम करते हैं. दिनभर 1000 ईंट बनाते हैं, तो 600 रुपये मजदूरी मिलती है.

  • दुर्घटना में तीन छात्र घायल

    कांडी थाना क्षेत्र के कांडी-मझिआंव मुख्य पथ स्थित चोरांटी पहाड़ के नजदीक मोटरसाइकिल दुर्घटना में एक ही परिवार के तीन लोग बुरी तरह घायल हो गये. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार डुमरसोता गांव निवासी सुरेंद्र चौधरी का 17 वर्षीय पुत्र राहुल कुमार चौधरी, उसकी 15 वर्षीय बहन रिंकी कुमारी व चचेरा भाई राजू कुमार चौधरी एक ही बाइक परीक्षा देकर कांडी जा रहे थे.

  • प्लास्टिक मामला : विवाद पर थाना प्रभारी की भूमिका संदिग्ध

    विगत वर्ष जून माह में नगर पंचायत द्वारा प्रतिबंधित प्लास्टिक के मामले पर उठे विवाद पर तत्कालीन थाना प्रभारी निरंजन कुमार की भूमिका संदिग्ध है. मामला का खुलासा कार्मिक विभाग के संयुक्त सचिव के निर्देश पर पलामू प्रमंडल के आयुक्त के जांच प्रतिवेदन से हुआ है.

  • मोटरसाइिकल एंबुलेंस से गांव के मरीजों को मिलेगी सुविधा

    गढ़वा जिले के दूर-दराज के संकीर्ण रास्तों व नक्सल प्रभावित क्षेत्रों से मरीजों को लाने के लिए बुधवार को मोटरसाइकिल एंबुलेंस की शुरुआत की गयी़ इसको लेकर गढ़वा सदर अस्पताल में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें नौ मोटरसाइकिल एंबुलेंस उपलब्ध कराये गये़ इसमें से पांच एंबुलेंस सीआरपीएफ के अधीन रहेगी़,

  • दुर्घटना में छात्रा घायल

    गढ़वा-रंका का मार्ग पर ओबरा लाइन होटल के पास बुधवार को ट्रक स्कूटी की टक्कर में एक छात्रा घायल हो गयी. घायल छात्रा गढ़वा थाना क्षेत्र के ओबरा गांव निवासी सलीम अंसारी की पुत्री तस्बुन खातून (14) बताया गया है.

  • राशन व जमीन लूट को लेकर माले का धरना

    भाकपा माले के नेतृत्व में बुधवार को राशन और जमीन लूट के विरोध में समाहरणालय पर एकदिवसीय धरना दिया गया. धरना को संबोधित करते हुए माले नेत्री सुषमा मेहता ने कहा कि पूरे जिले में राशन और जमीन लूटने वाली ताकतों के साथ राजनेता व प्रशासनिक अधिकारियों का गठजोड़ जारी है.

  • एटीएम बदल कर 80 हजार रुपये निकाले

    गढ़वा थाना क्षेत्र के आदर्श नगर सुखबाना गांव निवासी संतोष प्रसाद केसरी के खाते से चोर ने एटीएम बदल कर 80 हजार रुपये की अवैध निकासी कर ली. इस संबंध में गढ़वा थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना शुरू

    उपायुक्त गढ़वा हर्ष मंगला की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना शुरू किया गया़ उपायुक्त हर्ष मंगला के अलावा उप विकास आयुक्त नमन प्रियेश लकड़ा, श्रम अधीक्षक अभिषेक वर्मा, इपीएफ के नोडल पदाधिकारी टी के एक्का आदि ने संयुक्त रूप से इसकी जिले में शुरुआत की़.

  • योग से ऊर्जा का संचार होता है : प्रधान जिला जज

    स्थानीय व्यवहार न्यायालय गढ़वा में सात दिवसीय योग शिविर का आयोजन किया गया़ इसका उद्घाटन प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश योगेश्वर मणि, डीएलएसए के सचिव राजेश श्रीवास्तव, कुटुंब न्यायालय के पीडीजे विजय कुमार, डीजे मनोज कुमार झा, डीजे तीन शंभु लाल साव,

  • दूसरे राज्य की छात्रा फर्जी पंजीयन करा कर दे रही है परीक्षा

    गढ़वा जिले के चिनिया प्रखंड स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय से बिहार की एक छात्रा द्वारा फर्जी तरीके से पंजीकरण कराकर मैट्रिक की परीक्षा देने का मामला प्रकाश में आया है़ यद्यपि विद्यालय की वार्डेन इस बात से इनकार कर रही है़ वहीं डीइओ मामले की विस्तृत जांच कराने की बात कहती हैं.

  • शिलान्यास के तीन माह बाद बदला स्थल

    केतार प्रखंड के बत्तो ग्रामवासी अपने यहां बननेवाले स्टेडियम को शिलान्यास के बाद अचानक केतार में स्थानांतरित कर दिये जाने से काफी आक्रोशित हैं. विदित हो कि सुदूरवर्ती परती पंचायत को विकास की दौड़ में शामिल करने के उद्देश्य से स्थानीय विधायक भानु प्रताप शाही ने तीन माह पूर्व नवंबर माह में बत्तो ग्राम के सूर्य मंदिर के समीप 89.40 लाख की लागत से बननेवाली स्टेडियम का शिलान्यास किया था.

  • देवों के महादेव हैं भगवान शिव

    महाशिवरात्रि के अवसर पर सोमवार को जिले के सभी शिवालयों में पूजा-अर्चना व रुद्राभिषेक के लिए भीड़ उमड़ पड़ी. कई जगह अखंड कीर्तन व परंपरागत मेले का भी आयोजन किया गया. सभी शिवालयों में भोर से ही हर-हर महादेव, ऊं नम: शिवाय... के स्वर गूंज रहे थे. जिले सुप्रसिद्ध खोन्हर नाथ शिव मंदिर में काफी दूर-दराज से श्रद्धालु जल चढ़ाने एवं कथा श्रवण के लिये पहुंचे हुये थे.

  • सामाजिक कुरीतियों को दूर करना ही समूह का उद्देश्य

    श्री सर्वेश्वरी समूह की गोसाईंबाग स्थित शाखा में सोमवार को शिवलिंग व चरणपादुका का स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. स्थापना दिवस के अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन भी किया गया. रक्तदान शिविर में 20 लोगों ने रक्तदान किया. शिवलिंग व चरणपादुका स्थापना दिवस पर समूह

  • महाशिवरात्रि पर भंडारा का आयोजन

    महाशिवरात्रि पर थाना परिसर स्थित शिव मंदिर एवं शिवनाला स्थित शिव मंदिर में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना की़ इस अवसर पर थाना परिसर में प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी भंडारा का आयोजन किया गया. इस अवसर पर पूर्व विधायक गिरिनाथ सिंह, रंका एसडीपीओ मनोज कुमार महतो, पुलिस निरीक्षक अशोक सिंह, थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार, चंद्रमण रजक, रमकंडा थाना प्रभारी असित कुमार सिंह, चिनिया थाना प्रभारी प्रकाश कुमार रजक मुख्य रूप से उपस्थित थे़.

  • सबको साथ लेकर चलनेवाली पार्टी है भाजपा : सांसद

    भारतीय जनता पार्टी के तत्वावधान में शनिवार को कमल संकल्प विजय बाइक महारैली का आयोजन किया गया. रैली गोसाईंबाग के मैदान से प्रारंभ होकर भवनाथपुर कर्पूरी चौक तक गया. पुनः वहां चल कर रैली गोसाईंबाग के मैदान में पहुंच कर सभा में तब्दील हो गयी. सभा को संबोधित करते हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पलामू सांसद विष्णु दयाल राम ने कहा कि भाजपा सरकार गरीबों के प्रति समर्पित सरकार है.

  • 10 साल से कुर्सी पर बैठ कर समय काट रहे हैं रामचंद्र

    रंका निवासी रामचंद्र साव उर्फ भुलनी साव पिछले 10 साल से सिर्फ कुर्सी पर बैठे रहते हैं. वह फायलेरिया से पीड़ित हैं. उनका एक पैर फुल कर मोटा हो गया है. लिहाजा वे चलने में पूरी तरह से असमर्थ हैं. सिर्फ रात्रि में ही चारपाई पर सोने के लिए जाते है़ं बाकी समय दिनभर कुर्सी प

  • भारत पर बुरी नजर रखनेवालों की खैर नहीं

    केंद्र एवं राज्य की भाजपानीत सरकार सबका साथ सबका विकास के तहत काम कर रही है. इसी कड़ी में किसान से लेकर सेना तक का विकास हो रहा है. उक्त बातें विधायक सत्येंद्रनाथ तिवारी ने विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए कही. गढ़वा से निकाली गयी इस संकल्प रैली का रंका में समापन किया गया.

  • प्यार नइखे लिखल भाग्य के लकीर...

    नवजवान संघर्ष मोर्चा के 19वें स्थापना दिवस के अवसर पर गुरुवार की शाम सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें भोजपुरी अभिनेता सह गायक खेसारीलाल यादव ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया. सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत विधायक भानु प्रताप शाही ने अभिनेता सह गायक खेसारी लाल यादव को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित कर किया.

  • मारपीट में पिता-पुत्री घायल

    मझिआंव थाना क्षेत्र के सरकोनी गांव निवासी तोहीद खान, उसकी पुत्री साहीन खातून एवं श्यामा खातून मारपीट में घायल हो गये हैं. घायल अवस्था में तौहिद खान को इलाज के लिए गढ़वा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • दुर्घटना में दो लोग घायल

    नगरऊंटारी भवनाथपुर मुख्य मार्ग पर मोटरसाइकिल बस की टक्कर में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. दोनों घायलों का इलाज अनुमंडल अस्पताल में किया गया.

  • विंग कमांडर अभिनंदन ने देश का मान बढ़ाया

    हिंदुस्तान ने दिखा दिया है कि भारतीय सैनिकों की शहादत बेकार नहीं जाती है. आतंक के खेल को भारतीय वायु सेना के जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तान में घुसकर जवाब दिया है.

  • बीपीओ को लगायी फटकार, सभी अभिलेख समर्पित करने का निर्देश

    झारखंड सरकार ग्रामीण विकास विभाग के अवर सचिव के आदेश के आलोक में शुक्रवार को मनरेगा लोकपाल डॉ मुरारी झा ने विश्रामपुर प्रखंड में लंबित 12 योजनाओं की स्थलीय जांच की जो प्रखंड के बघमनवां,सिगसिगी,गुरी,तोलरा व केतात कला पंचायत क्षेत्र में आता है. श्री झा ने जांच में पाया कि अधिसंख्य कार्यस्थल पर सूचना पट्ट नहीं लगाया गया है.

  • आरा-रांची नयी ट्रेन मेदिनीनगर होकर नहीं चलाये जाने पर रोष

    पूर्व मध्य रेलवे के मुगलसराय मंडल के डेहरी ऑन सोन -गढ़वा रोड रेलखंड रेलवे को समुचित आय उपलब्ध कराने के बावजूद यात्री ट्रेनों की समुचित सुविधा से अब तक उपेक्षित है. नयी ट्रेन आरा से रांची भाया सासाराम होकर चलाने की खबर आने से उक्त रेलखंड से जुड़े लोग काफी उत्साहित थे,

  • फांसी लगाकर की आत्महत्या

    जिले के भंडरिया थाना क्षेत्र के ग्राम नवका टोला गरहटवा निवासी लेदा कोरवा की पुत्र विनोद कोरवा 27 वर्षीय नशे में धुत हो पत्नी से नोक झोंक कर गुरुवार की रात्रि घर में सभी के सो जाने के बाद फांसी लगा लिया. देर रात घर के लोगों को इसकी जानकारी तब हुई, जब उसने दरवाजा नहीं खोला.

  • पीएम श्रमयोगी मानधन योजना के तहत मिलेंगे प्रतिमाह 3000 रुपये

    प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन योजना को लेकर सभी सीएससी संचालकों को निर्देशित किया गया है कि वे पांच मार्च तक 30 हजार असंगठित मजदूरों का निबंधन करे़ं. उपविकास आयुक्त नमन प्रियेस लकड़ा ने कहा कि असंगठित क्षेत्र के मजदूरों के लिए यह काफी महत्वपूर्ण योजना है़.

  • गरीबों की हितैषी है राज्य व केंद्र सरकार : मंत्री

    लोक सभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा का मेरा बूथ सबसे मजबूत कार्यक्रम के तहत स्थानीय विधायक सह राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चन्द्रवंशी मझिआंव के बूथ संख्या 146 एवं 147 पर जाकर कार्यकर्ताओं से मिले.इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री ने केंद्र एवं राज्य सरकार की उपलब्धियों को गिनाया और का

  • शिक्षकों को वीवी पैट की जानकारी मिली

    रमकंडा प्रखंड मुख्यालय स्थित उत्क्रमित प्लस टू उच्च विद्यालय के प्रांगण में गुरुवार को प्रखंड के शिक्षकों के साथ आगामी लोकसभा चुनाव में होने वाले वीवीपैड मशीन का प्रयोग को लेकर एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया. इस दौरान प्रशिक्षक सुरेश सिंह ने इवीएम मशीन व वीवीपैड मशीन के बारे में विस्तार से जानकारी दिया.

  • 225 नामजद व 100 अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज

    गढ़वा शहर के चिनियां मोड़ स्थित बाबा साहेब की प्रतिमा क्षतिग्रस्त करने के बाद हुए सड़क जाम के मामले में 25 नामजद तथा 100 अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है़.

  • किसानों को दी जायेगी अाधुनिक खेती की जानकारी

    कृषि विज्ञान केंद्र गढ़वा में बुधवार को 14वीं कृषि वैज्ञानिक सलाहकार समिति की बैठक आयोजित की गयी. बैठक में गढ़वा जिले में कृषि के क्षेत्र में सुधार से संबंधित विषयों पर वैज्ञानिक सलाहकार समिति के सदस्यों का सुझाव एवं विचार लिया गया.

  • बदला पूरा हुआ है, मकसद अभी बाकी है: सोनू

    भारतीय वायु सेना की लगातार कार्रवाई के बाद रमकंडा प्रखंड के भाजपा महिला मोर्चा प्रखंड अध्यक्ष सोनू देवी ने पुलवामा में शहीद 40 जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए वायु सेना को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि मां भारती के लाल ने जिस तरह पाकिस्तान में घुसकर हमला किया है. वह काबिले तारीफ है. सेना की इस कार्रवाई से पुलमावा की घटना का बदला तो पूरा हुआ है.

  • शहीदों की याद में रक्तदान शिविर का आयोजन

    देश की आजादी के आंदोलन में शहीद हुए चंद्रशेखर आजाद की पुण्यतिथि के अवसर पर, पुलवामा घटना में शहीद हुए वीर जवानों की याद में तथा वायु सेना द्वारा पराक्रम दिखाते हुए पीओके में आतंकियों को मार गिराने पर, स्थानीय गुलाब मेमोरियल मार्केट में फ्रेंड्स रॉक ग्रुप के तत्वावधान में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया.

  • मोदी ने मुसलमानों में देशभक्ति की भावना जगायी : कमाल खां

    अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन मो कमाल खां ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुसलमानों के अंदर देशभक्ति की भावना को जगाने का काम किया है़. पहले भारत-पाकिस्तान मैच के समय हिंदू व मुस्लिम समुदाय अलग-अलग हो जाते थे़.

  • बेटा मिलने के लिए तड़प रहा मां ने कहा, अभी नहीं है समय

    धुरकी मदरसा में पढ़ रहा अल्फाज अंसारी डेढ़ साल से अपने माता-पिता से मिलने के लिये तड़प रहा है़. लेकिन उसे माता-पिता उसे मदरसा में भर्ती कराने के बाद कभी भी उसकी सुध नहीं ली है़. अल्फाज को अपने घर का पता मालूम है़. उसने बुधवार को धुरकी थाना पहुंचकर थाना प्रभारी योगेन्द्र कुमार को बताया कि उसके पिता आफताब आलम ने डेढ़ वर्ष पहले उसे एहरौरा मदरसा में भर्ती कराया था़.

  • आचार संहिता मामले में सत्येंद्रनाथ व गिरिनाथ बरी

    व्यवहार न्यायालय गढ़वा में सिविल जज जूनियर विशाल कुमार मांझी की अदालत में मंगलवार को आचार संहिता के मामले में गढवा-रंका विधानसभा क्षेत्र के विधायक सत्येंद्रनाथ तिवारी व पूर्व विधायक गिरिनाथ सिंह हाजिर हुए. न्यायालय द्वारा बयान दर्ज कर मामले पर सुनवाई की गयी, जिसमें साक्ष्य के अभाव में दोनों को बरी कर दिया गया.

  • जनसमस्याअों को लेकर बैठक संपन्न

    बेरोजगारी एवं शिक्षा की समस्या को लेकर विशुनपुरा युवा संगठन द्वारा राजकीय मध्य विद्यालय में बैठक आयोजित की गयी़. वैठक में ग्रामीण क्षेत्रों से पलायन, बेरोजगारी व शिक्षा में बदहाली को दूर करने को लेकर विचार-विमर्श किया गया़ बैठक में कहा गया कि बेरोजगारी और पलायन यहां चरम सीमा पर है़.

  • मुंशी को अगवा कर नक्सलियों ने की पिटाई

    गढ़वा जिले के रमकंडा-भंडरिया थाना क्षेत्र की सीमा पर स्थित फकीराडीह, तिहारो के जंगल में उग्रवादी संगठन जेजेएमपी की टोह में निकली पुलिस की सोमवार की रात मुठभेड़ हो गयी. सीआरपीएफ, जैप व एसटीएफ के जवानों के साथ सोमवार की रात करीब 11 बजे उग्रवादी संगठन जेजेएमपी की खोज में निकले थे.

  • गढ़वा बाइपास को मिली स्वीकृति

    गढ़वा बाइपास निर्माण कार्य को स्वीकृति मिल गयी है. पलामू के शंखा (रेहला ) होते हुए गढ़वा जिला के लगमा खजुरी तक 22.7 किलोमीटर लंबी फोरलेन बाइपास पथ निर्माण कार्य को स्वीकृति मिल गयी है. इसकी स्वीकृति एनएच ने की है. इस कार्य को 730 दिन में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है. इसके निर्माण पर 537 करोड़ रुपये खर्च होंगे. यह जानकारी मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस में पलामू के सांसद वीडी राम ने दी.

  • हवाई हमले के बाद गढ़वा पुलिस हाई अलर्ट

    भारतीय वायु सेना द्वारा पाकिस्तान पर किये गये हवाई हमले के बाद गढ़वा जिले की पुलिस को भी हाई अलर्ट कर दिया गया है़. पुलिस अधीक्षक शिवानी तिवारी ने इस आशय का निर्देश सभी थाना प्रभारियों को दिया है़.

  • सास, बहू व पति सम्मेलन का आयोजन

    प्रखंड के लमारी कला आंगनबाड़ी केंद्र पर सास, बहु व पति सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस मौके पर उपस्थित सहिया मंजू देवी ने कहा कि सास को अपनी बहू को बेटी के नजर से देखना होगा, ताकि सास-बहू के रिश्ते में मिठास बनी रहे. वहीं बहु को भी सास से मां की तरह व्यवहार करना चाहिए. रिश्ते में पति का भी काफी अहम रोल होता है, जो सास-बहू के बीच कड़ी का काम करता है.

  • गढ़वा : बाबा साहेब अांबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त किये जाने का विरोध

    गढ़वा : शहर के सहिजना मोड़ पर स्थापित बाबा साहेब अांबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त किये जाने के विरोध में दिनभर जिला मुख्यालय अस्त-व्यस्त रहा़ शहर के चिनिया मोड़ से लेकर मझिआंव मोड़ तक वाहनों का आवागमन ठप्प रहा़ आक्रोशित लोगों ने रंका मोड़ एनएच-75 के पास इस तरह से आड़े-तीरछे वाहनों को खड़ा किया था,

  • स्पीकर का फैसला दुर्भाग्यपूर्ण

    वंशीधर नगर : झाविमो छोड़ कर भाजपा में गये छह विधायकों की सदस्यता बरकरार रखना न्याय को अंगूठा दिखाने जैसा है. यह बहुत ही शर्मनाक है. उक्त बातें झाविमो के केंद्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व मंत्री रामचंद्र केशरी ने चेचरिया स्थित पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में कही. उन्होंने फैसले पर रोष प्रकट करते हुए कहा कि 2014 विधानसभा चुनाव में झाविमो के छह विधायकों को भाजपा ने प्रलोभन देकर दल बदल कराने का काम किया था.

  • गढ़वा : बाबा साहेब की मूर्ति तोड़े जाने के विरोध में गढ़वा बंद, छह घंटे सड़क जाम

    गढ़वा शहर थाना से सटे एनएच-75 पर सहिजना मोड़ के पास स्थापित बाबा साहेब की प्रतिमा को अज्ञात लोगों द्वारा तोड़े जाने के विरोध में सुबह सात बजे से आक्रोशित लोगों ने चौक के समीप बेरिकेटिंग कर सड़क को जाम कर दिया. जाम में भीम आर्मी, कांग्रेस, झाविमो, माले, बसपा और भाजपा नेता जवाहर पासवान उपस्थित थे. आक्रोशित लोग मूर्ति तोड़नेवाले को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग पर अड़े हुए थे.

  • विशेष मतदाता शिविर में ज्यादा लोगों को जोड़ें : डीसी

    निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 23 व 24 फरवरी को जिले के सभी मतदान केंद्रों पर विशेष मतदाता शिविर का आयोजन किया गया है़ इसमें नये मतदाताओं का नाम जोड़ने के अलावा मतदान केंद्र बदलने, हटाने आदे से संबंधित सभी कार्य किये जायेंगे़ इस विशेष शिविर को सफल बनाने को लेकर उपायुक्त हर्ष मंगला की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में शुक्रवार को विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक हुई.

  • वंशीधर मंदिर, सतबहिनी झरना व गुरुसिंधु जलप्रपात को मिला पर्यटन स्थल का दर्जा

    गढ़वा : झारखंड सरकार कला संस्कृति, खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग ने राज्य के अन्य जिलों के साथ गढ़वा जिले के तीन धार्मिक एवं पर्यटन स्थलों को पर्यटनस्थल घोषित किया है. इसमें गढ़वा जिले के श्रीवंशीधर नगर स्थित वंशीधर मंदिर, कांडी प्रखंड के सतबहिनी झरना एवं चिनिया प्रखंड के गुरुसिंधु जलप्रपात शामिल हैं.

  • स्वरोजगार कर आत्मनिर्भर बनें : महेंद्र

    ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान में विगत 10 दिनों से चल रहे अचार, पापड़ और मसाला पाउडर निर्माण के प्रशिक्षण का समापन गुरुवार को किया गया. समापन के अवसर पर वनांचल ग्रामीण बैंक मेराल के शाखा प्रबंधक महेंद्र नाथ सिंह,

  • फुटपाथ दुकानदारों के लिए तीन तल्ला वेंडिंग जोन मॉल बनेगा

    नगर परिषद के सभागार में नगर परिषद अध्यक्ष पिंकी केशरी की अध्यक्षता में बोर्ड की एक बैठक संपन्न हुई. इसमें विभिन्न मामलों पर चर्चा करते हुए उससे संबंधित निर्णय लिया गया़ इसमें शहरी जलापूर्ति योजना पर चर्चा करते हुए कहा गया कि बेलचंपा से शहर में पानी लाने की योजना का टेंडर हो चुका है.

  • शहीदों की याद में कैंडल मार्च निकला

    पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों की शहादत के याद में गोदरमाना के नवयुवकों, बूढ़े एवं बच्चों ने मंगलवार की शाम कैंडल मार्च निकाला, जो गोदरमाना बस स्टैंड से होते हुए पुरानी बस स्टैंड, गोदरमाना स्कूल, वनांचल ग्रामीण बैंक होते हुए भंडरिया मोड़ पहुंचा. जहां एक शोकसभा का अायोजन किया गया.

  • मंजिल पाने के लिए मन लगाकर पढ़ें

    टाउनशिप स्थित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में मंगलवार को एक विदाई समारोह का आयोजन किया गया़ इसमें दसवीं कक्षा के छात्र-छात्राओं को विदाई दी गयी़. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बोकारो माइंस के महाविद्यालय के शिवकुमार प्रसाद उपस्थित थे़.

  • सतबहिनी झरना पर यज्ञ को लेकर विवाद, पुलिस ने फ्लैग मार्च किया

    एसडीपीओ ओमप्रकाश तिवारी व कांडी थाना प्रभारी सहित कांडी पुलिस के दो दर्जन जवानों ने मां सतबहिनी झरना तीर्थ स्थल पर सुरक्षा की दृष्टि से मंगलवार को फ्लैग मार्च किया. इस दौरान यज्ञ मंडप, भगवती मंदिर,सूर्य मंदिर क्षेत्र सहित पूरे स्थल का मुआयना किया.

  • माघ पूर्णिमा पर पूजा के लिए उमड़े श्रद्धालु

    माघ पूर्णिमा के अवसर पर मंगलवार को जिले के सभी मंदिरों एवं धार्मिक स्थलों पर पूजा एवं कथा श्रवण के लिये श्रद्धालुओं की खूब भीड़ हुई. जिले के प्रसिद्ध खजूरी ब्रह्मस्थान में पूजा एवं कथा श्रवण के लिये हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे हुए थे. इस मौके पर यहां हर साल की तरह मेले का भी आयोजन किया गया था.

  • दुर्घटना में दंपती घायल

    विश्रामपुर-रेहला मुख्य पथ पर रेहला थाना क्षेत्र के बरवाडीह गांव के पास हुई सड़क दुर्घटना में एक दंपती घायल हो गयी. घटना मंगलवार 10 बजे दिन की है.

  • अब वोट दीजिए अौर देखिये भी

    मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम के तहत सोमवार को उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय सिंहपुर मतदान केन्द्र संख्या 227 पर मतदाताओं को इवीएम, वीवी पैट,कंट्रोल यूनिट व बैलेट यूनिट से संबंधित जानकारी दिया गया. इ ब्लॉक मैनेजर ब्रजेश कुमार, प्रभारी प्रखंड कृषि पदाधिकारी उमेश राम, जनसेवक रविन्द्र कुमार ने मतदाताओं को इवीएम, कंट्रोल यूनिट, बैलेट यूनिट व वीवी पैट की जानकारी विस्तार से दिया.

  • सीसीटीवी कैमरे की नजर में विद्यार्थी लिखेंगे परीक्षा

    जिला शिक्षा पदाधिकारी अभय शंकर ने सोमवार को मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा को लेकर सभी केंद्राधीक्षक के साथ बैठक की़ स्थानीय बालिका उवि गढ़वा के प्रांगण में संपन्न हुई इस बैठक में उन्होंने दोनों परीक्षाओं को लेकर बनाये गये सभी 34 परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरा लगाने का निर्देश दिया़.

  • घटना के विरोध में बंद रहा रमना बाजार

    श्रीनगर के पुलवामा में आतंकी हमले के दौरान 44 जवानों की हुई शहादत के विरोध में सोमवार को रमना बाजार बंद रहा. बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद, यंग स्टार ग्रुप सहित अन्य राजनैतिक पार्टी ने भी बंद का पूरी तरह समर्थन किया. जिसमें आम जनता पार्टी, भाजपा, नसंमो सहित अन्य दलों के कार्यकर्ताओं ने पूरी जोश के साथ पूरे दिन पाकिस्तान विरोधी नारे लगाते रहे.

  • दुष्कर्म के आरोपी को 10 वर्ष सश्रम कारावास की सजा

    अपर जिला व सत्र न्यायाधीश तृतीय शंभु लाल गुप्ता की अदालत ने सोमवार को दुष्कर्म के आरोपी भवनाथपुर थाना के बानसानी गांव निवासी बबलु राम उर्फ संतोष राम को दस वर्ष के सश्रम कारावास एवं 20, हज़ार रुपये का आर्थिक दंड का जुर्माना सुनायी है़.

  • जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने को लेकर दिया धरना

    प्रखंड कार्यालय पर सोमवार को कांडी बाजार में अतिक्रमण हटाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष नंदकुमार मेहता की अध्यक्षता में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया़. कार्यक्रम को संबोधित करते हुये नंदकुमार मेंहता ने कहा कि कांडी बाजार का 4. 84 एकड़ भूमि को कांडी के स्थानीय लोगों ने बड़े पैमाने पर मकान, दुकान व झुग्गी-झोपड़ी लगाकर बाजार की भूमि को पूर्ण रूप से अतिक्रमण कर ली गयी है़.

  • आतंकी घटना के विरोध में सड़क पर उतरीं महिलाएं

    पुलवामा में आतंकी घटना को लेकर सोमवार की शाम जिला मुख्यालय में महिलाएं भी एकजुटता दिखाते हुए सड़क पर उतरीं. महिलाओं द्वारा शहीदों के सम्मान में कैंडल मार्च निकाला गया व शहीद जवानों के प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त की गयी.

  • टेंपो दुर्घटना में चालक की मौत, 10 घायल

    कांडी-मझिआंव मुख्य मार्ग पर सलगा मोड़ पर टेंपू अनियंत्रित होकर पलट गयी़ इसमे टेंपो चालक की मौत हो गयी. जबकि टेंपो सवार लगभग 10 लोग घायल हो गये़. घायलों में जितेंद्र चंद्रवंशी, उपेंद्र चंद्रवंशी, अशोक चंद्रवंशी आदि का नाम शामिल है़.

  • महाविद्यालय से भावनात्मक लगाव है : भानु प्रताप शाही

    बोकारो स्टील माइंस महाविद्यालय में सोमवार को विधायक भानु प्रताप शाही के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इसमें पिछले विधानसभा सत्र के दौरान राज्य के सभी महाविद्यालय के शिक्षकेत्तर कर्मचारियों की मांगों को विधायक श्री शाही द्वारा उठाने के लिए उन्हें सम्मानित किया गया.

  • गढ़वा : पुलवामा हमले को लेकर सदमे में था बीएसएफ जवान, ब्रेन हैम्रेज से मौत

    गढ़वा : गढ़वा जिला के कांडी थाना क्षेत्र के गाड़ा गांव के स्वर्गीय अंबिका दुबे के पुत्र और नगालैंड में तैनात बीएसएफ के जवान अविनाश दुबे का शनिवार की शाम निधन हो गया. वे पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले को लेकर सदमे में थे. उन्होंने इस संबंध में अपने साथी जवानों से चर्चा भी की थी़ आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा था कि जवान आतंकवाद का शिकार हो रहे हैं और वे हाथ पर हाथ धरे बैठे हुए है़ं मौत से कुछ समय पहले पत्नी से बात की थी और उसे भी अपनी पीड़ा बतायी थी.

  • प्रमुख संघ के जिलाध्यक्ष धर्मराज गिरफ्तार, जेल

    सिविल जज जूनियर डिवीजन जावेद ख़ान की अदालत द्वारा मारपीट करने, रुपये लूटने व सरकारी दस्तावेज फाड़ने के आरोप में शनिवार को खरौंधी प्रखंड प्रमुख सह प्रमुख संघ के जिलाध्यक्ष धर्मराज पासवान को जेल भेज दिया़.

  • भूमि फर्जीवाड़ा मामले में तीन लोग गिरफ्तार

    जमीन फर्जीवाड़ा के मामले में पुलिस ने शनिवार को तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इनमें स्वर्गीय ताहिर अंसारी का पुत्र मोख्तार अंसारी व मुनीर तथा वाजुद्दीन अंसारी का पुत्र रियासत अंसारी के नाम शामिल हैं. गिरफ्तार तीनों लोग दुधवल गांव के रहने वाले हैं. थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि उक्त तीनों लोगों ने मानपुर

  • घर में आग लगी जला सारा सामान

    कांडी थाना क्षेत्र के कोरगाईं गांव में शुक्रवार की रात लल्लू चंद्रवंशी के घर में आग लगने से घर में रखा सारा सामान जल गया है. करीब 11 बजे लगी इस आग में लल्लू चंद्रवंशी के घर का खाने का सामान, गेहूं, चावल, कपड़ा और 1500 रुपये नकद जल गया है. लल्लू चंद्रवंशी ने घटना की जानकारी देते हुए बताया

  • खुटेहेरिया में 1.25 करोड़ की लागत से बनेगी सड़क

    झारखंड सरकार के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने कसनप-खरसोता मुख्य सड़क स्थित खुटहेरिया पंचायत के कोदवड़िया से पखनाहा पाल टोला तक 1.25 करोड़ की लागत से बननेवाली 1800 मीटर लंबी सड़क का शिलान्यास नारियल फोड़कर व शिलापट्ट का अनावरण कर किया. इसके पश्चात झारखंड राज्य हिंदू धार्मिक न्यास बोर्ड के तत्वावधान में आयोजित होने वाले मानस महायज्ञ के संचालन के लिये बनी कमेटी की बैठक के लिए सतबहिनी झरना तीर्थस्थल पहुंचे.

  • 276 लाभुकों का जल्द बनेगा अावास

    नगर पंचायत बंशीधर नगर बोर्ड की बैठक नगर पंचायत अध्यक्ष विजया लक्ष्मी देवी की अध्यक्षता में हुई. बैठक में सबसे पहले पुलवामा विस्फोट में शहीद जवानों के लिए दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दिया गया. बैठक में टैक्स वसूली इंचार्ज नसीम खान ने जानकारी दी की नगर पंचायत के 46 सरकारी भवन में 34 सरकारी भवन का मापी किया गया.

  • आर्थिक उन्नति के लिए 76 गांवों का हुआ चयन

    वन पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के तत्वाधान में पर्यावरण संरक्षण व ग्रामीणों की आर्थिक सुदृढ़ीकरण को लेकर सूक्ष्म योजना निर्माण हेतु शनिवार को वन विभाग के अतिशाला में एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गयी. कार्यक्रम की शुरुआत डीएफओ गढ़वा एवं सेवानिवृत्त रेंजर मुन्ना पासवान ने संयुक्त रूप से किया.

  • पलायित मजदूर की मौत

    मेराल थाना क्षेत्र के पड़वा गांव निवासी शंभू चंद्रवंशी के पुत्र विवेक चंद्रवंशी का निधन कर्नाटक के मैसूर में हो गया है़. वह वहां टीवीएस कंपनी में कार्यरत था़. घटना की जानकारी मिलने के बाद पूर्व विधायक गिरिनाथ सिंह वहां पहुंचे और शोकसंतत परिवार को सांत्वना दी़.

  • महलों में रहनेवालों को केतार के विकास से हो रहा दर्द : भानु

    केतार प्रखंड स्थित प्रसिद्ध मां चतुर्भुजी मंदिर के निकट नवजवान संघर्ष मोर्चा द्वारा 85 लाख रुपये की लागत से बननेवाले सड़क निर्माण का शिलान्यास किया गया़. विधायक भानु प्रताप शाही ने आरइओ से राजघाट से भैंसहट घाट तक बननेवाले मरम्मत सह कालीकरण सड़क का शिलान्यास किया़.

  • शहीदों के अरमानों को मंजिल तक पहुंचायेंगे

    भवनाथपुर टाउनशिप में सोशल इनोवेशन ग्रुप के तत्वावधान में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शहीद जवानों के श्रृद्धांजलि के रूप में कैंडल मार्च निकाला गया.जिसमें संस्था के सदस्यों द्वारा शिव मंदिर सीडी टाइप से मार्च निकाल कर शॉपिंग सेंटर होते हुए मुख्य चौराहा बस स्टैंड टाउनशिप पहुंचा.

  • गले से सिक्का निकाल बचायी बच्ची की जान

    मझिआंव थाना क्षेत्र मोरबे गांव निवासी सत्येंद्र पासवान की नौ वर्षीय पुत्री नंदनी कुमारी ने एक रुपये का सिक्का निगल गयी़ इससे उसकी स्थिति गंभीर हो गयी़. इसके बाद उसके पिता सत्येंद्र पासवान ने उसे इलाज के लिए मझिआंव के चिकित्सक डॉ मनीष कुमार के पास लेकर गये, जहां उसकी खराब स्थिति को देख कर चिकित्सक ने गढ़वा के लिए भेज दिया़.

  • बंधक बने दो नाबालिग सहित चार मजदूर मुक्त

    रंका पुलिस ने हुरदाग गांव से ईंट भट्ठा में जबरन काम कराने के लिए उठाकर ले जाये गये चार मजदूरों को चैनपुर थाना के गंगधारा गांव से मुक्त करा लिया है. साथ ही ईंट भट्ठा मालिक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. मुक्त कराये गये मजदूरों में दो नाबालिग शामिल हैं. इनमें हुरदाग गांव निवासी कमेश साथ ही ईंट भठ्ठा मालिक कमांडो सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. मुक्त किये गये मजदूर में दो नाबालिग मजदूर शामिल है.

  • गढ़वा में जल्द बनेगा साइबर फॉरेंसिक लैब

    जिले में साइबर अपराध से संबंधित मामले की जांच के लिए फॉरेंसिक लैब की स्थापना की जायेगी़. इस लैब के माध्यम से जिले में यदि साइबर अपराध की घटनाएं सामने आती हैं, तो उसकी तुरंत फॉरेंसिक जांच कराकर स्थितियों का पता लगा लिया जायेगा़.

  • जनजाति छात्रावास के बच्चे खुले में जाते हैं शौच

    झारखंड छात्र मोर्चा के केंद्रीय संगठन सचिव धीरज दुबे ने रामासाहू स्थित अनुसूचित जनजाति छात्रावास में प्रेसवार्ता कर छात्रावास में मूलभूत सुविधाओं का अभाव व छात्रों के साथ अनदेखी का आरोप लगाया है़.

  • सेवानिवृत्त होने के बाद भी पद पर बने हैं प्रभारी प्राचार्य

    शंकर प्रताप देव इंटर महाविद्यालय के शासी निकाय के अध्यक्ष सह गढ़वा जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा सेवा विस्तार निरस्त किये जाने के बाद भी प्राचार्य के पद पर सेवानिवृत्त प्रभारी प्राचार्य कृष्ण मुरारी सिंह बने हुए हैं. आदेश के आठ दिन बीतने के बाद भी सेवानिवृत्त प्रभारी प्राचार्य कृष्ण मुरारी सिंह ने महाविद्यालय के वरीय शिक्षक को प्राचार्य का प्रभार नहीं सौंपा है,

  • मुखिया ने ग्रामीणों से ली गयी राशि लौटायी

    हरिहरपुर पंचायत के लुका गांव के ग्रामीणों को गाय शेड, राशन कार्ड बनवाने और वृद्धावस्था पेंशन दिलाने के नाम पर मुखिया रंजू देवी द्वारा की गयी अवैध वसूली के बाद मामला सार्वजनिक होने पर मुखिया ने टाउनशिप स्थित अपने आवास पर ग्रामीणों को बुलाकर उनका पैसा वापस की.

  • कार्यपालक दंडाधिकारी से हुई कहासुनी ट्रैफिक पुलिस का जवान हटाया गया

    समाहरणालय गढ़वा में स्कूटी लगाने को लेकर कार्यपालक दंडाधिकारी गुलजार अंजुम व व्यवस्था में तैनात झारखंड पुलिस के जवान रामकुमार तिवारी के बीच तीखी नोकझोंक हुई. इस नोकझोंक के बाद जवान रामकुमार तिवारी को समाहरणालय से हटा दिया गया़ बुधवार की सुबह करीब 11 बजे कार्यपालक दंडाधिकारी गुलजार अंजुम समाहरणालय में अपनी स्कूटी खड़ी कर रहे थे़.

  • अपहरण के आरोपी को पांच साल की सजा

    अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश मसी झा ने शादी करने की नियत से नाबालिग लड़की का अपहरण करने के आरोपी मेराल थाना के तेनार गांव निवासी राजेश कुमार गुप्ता को पांच वर्ष का कारावास एवं 10 हजार रुपये के जुर्माना की सजा सुनायी है़.

  • नक्सली कृष्णा को साढ़े तीन साल कैद की सजा

    अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश एमसी झा की अदालत में बुधवार को उग्रवादी संगठन के सदस्य कृष्णा भुईयां उर्फ देहाती को सरकारी कार्य में बाधा डालने एवं जान से मारने की नियत से अवैध हथियार से फ़ायर करने के आरोप में साढ़े तीन वर्ष के सश्रम कारावास एवं 15 हजार रुपये का जुर्माना की सजा सुनायी गयी.

  • रंगदारी मांगने व घायल करने के आरोपी को पांच साल की सजा

    अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश तृतीय की अदालत ने रंगदारी नहीं देने के कारण जानलेवा हमले के आरोप में नगरउंटारी थाना के पतागाड़ा गांव निवासी अंतू रजवार को पांच वर्ष सश्रम कारावास एवं 10 हज़ार रुपये आर्थिक जुर्माना की सजा सुनायी है़.

  • राज्य ओलिंपिक खेल में गढ़वा ने दो गोल्ड सहित पांच मेडल जीते

    रांची खेल गांव में आयोजित राज्य स्तरीय ओलिंपिक खेलों में गढ़वा जिला को दो स्वर्ण सहित पांच पदक प्राप्त हुए. इस उपलब्धि पर ओलिंपिक संघ के पदाधिकारियों ने खिलाड़ियों को बधाई दी है़ यद्यपि गढ़वा के 11 वें स्थान पर रहने से संघ के पदाधिकारियों ने असंतोष जताया है़.

  • देश के विकास में सभी को निभानी होगी अपनी भूमिका

    अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा कचहरी रोड स्थित वन विभाग के सभागार में बुधवार को जिला छात्र सम्मेलन का आयोजन किया गया. इसका उद्घाटन क्षेत्रीय संगठन मंत्री निखिल रंजन, प्रदेश संगठन मंत्री यागवल्क्य शुक्ल, प्रदेश सह मंत्री स्नेह रानी एवं प्रदेश उपाध्यक्ष प्रो उमेश सहाय ने किया.

  • दो बाइक की टक्कर में तीन घायल, अस्पताल पहुंचे

    मझिआंव सुंडीपुर मुख्य पथ पर गहिड़ी गांव के समीप महुराम में दो मोटरसाइकिल की आमने सामने टक्कर में एक छात्रा समेत तीन लोग घायल हो गये. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने 108 एंबुलेंस को फोन किया इसके बाद उन्हें तत्काल रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • सड़क नियमों का पालन कर दुर्घटनाओं से बचें

    लायंस क्लब ऑफ गढ़वा इंटरनेशनल के निर्देश पर लायंस क्लब ऑफ गढ़वा सिटी व ग्लोरियस के संयुक्त तत्वावधान में 30वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत शहर के भीड़भाड़वाले क्षेत्र में जागरूकता अभियान चलाया गया. इस दौरान मेन रोड सोनपुरवा बस स्टैंड के सामने क्लब के पदाधिकारियों व सदस्यों द्वारा आने-जाने वाले सभी वाहन चालकों के बीच सड़क सुरक्षा से संबंधिक जानकारी देते हुए पंपलेट एवं मास्क का वितरण किया गया़.

  • मांगों को लेकर अधिवक्ताओं ने किया कार्य का बहिष्कार

    इंडिया बार कौंसिल के निर्देश पर जिला अधिवक्ता संघ गढ़वा के नेतृत्व में गढ़वा व्यवहार न्यायालय से जुड़े अधिवक्ताओं ने मंगलवार को अदालती कार्य का बहिष्कार किया और उपायुक्त को नौ सूत्री मांग पत्र सौंपा. सर्वप्रथम स्थानीय जिला अधिवक्ता संघ भवन में संघ के अध्यक्ष अलख निरंजन चौबे की अध्यक्षता में बैठक हुई.

  • कांडी में सूर्य मंदिर निर्माण का कार्य शुरू

    कांडी प्रखंड मुख्यालय स्थित बड़ा तालाब छठ घाट पर सूर्य मंदिर निर्माण को लेकर कमेटी के सदस्य सक्रिय हो गये हैं. इसको लेकर मंगलवार को कमेटी के दर्जनों सदस्य कार्य स्थल पर पहुंच कर तालाब के पानी को निकालने के लिए एकत्रित हुए.तालाब से पानी निकालने के लिए कई मशीनों का प्रयोग किया जा रहा है.

  • सबसे अधिक भवनाथपुर विस क्षेत्र का हुआ विकास

    भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में बीते चार वर्षों में जितने विकास हुए हैं अथवा योजनाएं संचालित हो रही हैं, वो झारखंड राज्य के किसी भी अन्य विधानसभा क्षेत्र में नहीं हुई है. यह दावा किया है कि भवनाथपुर विधायक भानु प्रताप शाही ने. श्री शाही ने कहा है कि वे इसके लिए किसी भी राजनीतिक दलों के नेता से बहस करने को तैयार हैं. विधायक श्री शाही मंगलवार को अपने आवास पर आयोजित प्रेसवार्ता में बोल रहे थे.

  • मातृ-शिशु मृत्यु दर कम करें

    सदर अस्पताल स्थित सिविल सर्जन कार्यालय के सभागार में सोमवार को दक्षता का तीन दिवसीय प्रशिक्षण की शुरुआत की गयी. इसमें चिकित्सकों के साथ ए ग्रेड एएनएम को प्रशिक्षण दिया गया. प्रशिक्षण अस्पताल की उपाधीक्षक डॉ रागिनी अग्रवाल व चिकित्सा प्रभारी डॉ गोविंद सेठ ने दिया.

  • देश बचाओ महारैली में शामिल होंगे हजारों कार्यकर्ता

    कांग्रेस की गढ़वा जिला कमेटी की बैठक जिला कार्यालय में पलामू प्रमंडलस्तरीय कार्यक्रम देश बचाओ भाजपा भगाओ महारैली को लेकर आयोजित की गयी़. बैठक में 15 फरवरी को शिवाजी मैदान मेदनीनगर पलामू में आयोजित इस रैली को सफल बनाने के लिए रणनीति बनायी गयी़ बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अरविंद तूफानी ने की़.

  • ट्रक की चपेट में आने से पूर्व मुखिया की मौत

    राष्ट्रीय राजमार्ग 75पर उच्च विद्यालय के निकट मंगलवार को चेचीस ट्रक की चपेट में आने से कोलझिकी ग्राम निवासी पूर्व मुखिया सरयू भंडारी(70) की मौत हो गयी.

  • पहाड़ पर चढ़ कर पर्ची निकालते हैं डीलर

    प्रखंड में नेटवर्क की समस्या के कारण राशन डीलर और लाभुकों के बीच राशन खरीद- बिक्री करना टेढ़ी खीर साबित हो रही है. एक ओर सरकार जहां आपूर्ति विभाग में पारदर्शिता लाने को लेकर राशन वितरण सिस्टम को ऑनलाइन कर दिया. वहीं दूसरी ओर नेटवर्क की समस्या के कारण राशन डीलर और लाभुकों को अॉनलाइन राशन खरीद- बिक्री करने में बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. केतार प्रखंड में 33 राशन दुकानदार हैं, जिनमें 17 राशन दुकानदार ऑनलाइन राशन की बिक्री करते हैं.

  • 28 फरवरी को 51 जोड़ों की शादी करायेगी पार्टी : भानु

    जंगीपुर स्थित पार्टी कार्यालय में विधायक भानु प्रताप शाही ने मृतक राजेश्वर साह की पत्नी शांति कुंवर को एक लाख रुपये का चेक सौंपा. शाही ने कहा कि मर्चवार गांव निवासी राजेश्वर साह की मौत पिछले वर्ष बाबा बैजनाथ धाम देवघर से आने के क्रम में रास्ते में बिहार में हो गयी थी. यह पहली घटना है की जब दूसरे प्रदेश में घटना हुई है और झारखंड में मुआवजा मिला.

  • पुलिसकर्मियों ने काला बिल्ला लगा कर विरोध जताया

    धुरकी थाना परिसर स्थित कार्यालय में थाना प्रभारी गोपाल शर्मा, जैप आठ कंपनी के अवर निरीक्षक फुलेश्वर मंडल सहित सभी पुलिसकर्मियों ने अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत अपनी सात सूत्री मांगों को लेकर काला बिल्ला लगाकर कार्य किया. थाना प्रभारी ने बताया कि झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन व झारखंड पुलिस बल एसोसिएशन द्वारा झारखंड

  • 10 लोगों ने ली गायत्री मंत्र की दीक्षा

    गायत्री परिवार द्वारा स्थानीय कल्याणपुर शक्तिपीठ स्थल में वसंत पर्व मनाया गया. इस मौके पर श्रद्धालुओं ने मां सरस्वती के चित्र, उनके वाहन व वाद्य यंत्रों की पूजा की. इसके साथ ही गायत्री परिवार के संस्थापक पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य का आध्यात्मिक जन्मदिन भी मनाया गया. इस मौके पर महिला-पुरुषों को मिला कर 10 लोगों ने गायत्री मंत्र की दीक्षा ली. इसके पश्चात हवन यज्ञ किया गया.

  • भ्रूण हत्या रोकने में सहभागी बनें चिकित्सक

    मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कन्या भ्रूण हत्या रुकवाने में सहभागी बनने की अपील चिकित्सकों से की है. उन्होंने कहा कि पैसे के लालच में कुछ चिकित्सक एवं निजी अस्पताल लिंग परीक्षण एवं भ्रूण हत्या करते हैं. ऐसा करने वाले चिकित्सकों व अस्पतालों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी. मुख्यमंत्री श्री दास जिला स्टेडियम में मुख्यमंत्री सुकन्या योजना जागरूकता समारोह को संबोधित कर रहे थे.

  • नदी से मिला युवक का शव, हत्या की आशंका

    थाना क्षेत्र के बैरियादामर गांव में सोमवार को अहले सुबह ग्रामीणों ने पुल के नीचे एक शव पड़ा हुआ देखा. उक्त शव की खबर पूरे क्षेत्र में आग तरह फैल गयी. वहीं शव को देखने के लिए स्थानीय ग्रामीण एक-एक कर उक्त स्थल पर पहुंचने लगे. इस दौरान ग्रामीणों ने डंडई के रामविचार सिंह पिता गोपाल सिंह के रूप में उक्त शव की पहचान की. साथ ही जानकारी मिलने के बाद शव को देखने के लिए मृतक के पिता के साथ साथ उसके अन्य परिजन भी उक्त स्थल पर पहुंच गये.

  • बस स्टैंड के दुकानदारों को दिलवायेंगे पक्का दुकान

    गढ़वा अंतराज्जीय पालिका परिवहन पड़ाव सोनपुरवा में अतिक्रमण हटाओ अभियान से प्रभावित दुकानदारों से विधायक सत्येंद्रनाथ तिवारी ने मुलाकात की़ बस स्टैंड पहुंच कर विधायक श्री तिवारी ने दुकानदारों के साथ बैठक की़ बैठक में दुकानदारों ने विधायक के समक्ष अपनी पीड़ा रखते हुए कहा कि वे बस स्टैंड बनने के बाद से करीब 25 सालों से यहां झोपड़ी लगाकर

  • पं दीनदयाल के आदर्शों को आत्मसात करें

    भाजपा प्रदेश नेतृत्व से प्राप्त दिशा निर्देश के आलोक में सोमवार को भवनाथपुर भाजपा कार्यकर्ताओं ने पंचायत भवन सिंदूरिया में पंडित दीनदयाल की पुण्यतिथि को समर्पण दिवस के रूप में मनाया. कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्रखंड 20 सूत्री अध्यक्ष ब्रजेश सिंह एवं युवा नेता राजीव रंजन सिंह ने पंडित दीनदयाल के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर किया.

  • भवनाथपुर में 68 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

    झारखंड अधिविद्य परिषद् रांची द्वारा आयोजित आठवीं बोर्ड की परीक्षा भवनाथपुर में सोमवार को कदाचार मुक्त व शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न हुई. प्रखंड के तीनों केंद्र मिला कर कुल 68 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. उत्तर पत्रक में हुई मुद्रण भूल के कारण छात्रों में उहापोह की स्थिति बनी.

  • विरोधी भ्रम न पालें, न पार्टी छोड़ूंगा न विधानसभा क्षेत्र : सत्येंद्रनाथ

    गढ़वा विधायक सत्येंद्रनाथ तिवारी ने कहा है कि वे न तो पार्टी छोड़ रहे हैं और न ही किसी दूसरे विधानसभा से लड़नेवाले है़ं इस संबंध में कोई अटकल या भ्रम पालने की जरूरत नहीं है़ . अभी मैं कम से कम 10 साल और गढ़वा विधानसभा के लोगों की सेवा व यहां के अधूरे कार्यों को करना चाहता हू़ं .

  • लक्ष्मीनारायण महायज्ञ को लेकर निकली कलश यात्रा

    कांडी प्रखंड के लमारी कला गांव में आयोजित लक्ष्मी नारायण महायज्ञ को लेकर लोगों में काफी उत्साह है. जगद्गुरु रामानुजाचार्य श्री गोविंदाचार्य महाराज के नेतृत्व में पांच दिवसीय लक्ष्मी नारायण महायज्ञ का आयोजन किया गया है़.

  • आत्महत्या का प्रयास

    थाना क्षेत्र के मेढ़ना गांव निवासी नागेंद्र प्रसाद की पत्नी पूनम देवी ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या का प्रयास किया. उसे इलाज के लिए गढ़वा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • बहू ने की आत्महत्या का प्रयास

    विशुनपुरा थाना क्षेत्र के देवपुरवा गांव निवासी मिथिलेश भुइयां की पत्नी कविता देवी ने अपने सास से तंग हो कर धतूरे के बीज खाकर आत्महत्या का प्रयास किया. उसे इलाज के लिए गढ़वा सदर अस्पताल में भर्ती किया गया है. घटना के संबंध में कविता देवी ने बताया कि उसकी सास के द्वारा बराबर प्रताड़ित किया जाता है.

  • आंखों की रोशनी लौटाना पुण्य का कार्य

    सेल आरएमडी भवनाथपुर माइंस अस्पताल के तत्वावधान में 10 दिवसीय निःशुल्क मोतियाबिंद अॉपरेशन का आयोजन किया गया. सोमवार को शिविर का उद्घाटन खदान समूह के उप महाप्रबंधक एसके सिंह ने किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि सेल प्रबंधन हमेशा कल्याणकारी कार्य करते रहा है. जब तक भवनाथपुर खदान समूह चलता रहेगा, तब तक यह शिविर भी चलता रहेगा.

  • बच्चे का स्वस्थ होना बेहद जरूरी : डॉ दिनेश सिंह

    मझिआंव के कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय परिसर में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के अवसर पर क्विज का आयोजन किया गया. इसका उदघाटन बीडीओ अमरेन डांग, कृमि मुक्ति दिवस कार्यक्रम के जिला नोडल पदाधिकारी डॉ दिनेश कुमार सिंह एवं रेफरल अस्पताल प्रभारी डॉ कमलेश कुमार ने संयुक्त रूप से किया.

  • रामलला मंदिर परिसर में पौधरोपण किया गया

    पर्यावरण परिवार के अध्यक्ष एवं संस्कार भारती के संरक्षक डॉ पतंजलि केशरी एवं उनकी पत्नी नीलू केशरी ने अपनी शादी के 14वीं वर्षगांठ तथा संस्कार भारती जिला प्रमुख शंभु तिवारी ने अपने जन्मदिन के मौके पर रामलला मंदिर के प्रांगण में पौधरोपण किया़ मौके पर संस्कार भारती के संरक्षक कृत्यानन्द श्रीवास्तव तथा संस्कार भारती के पलामू विभाग प्रमुख नीरज श्रीधर उपस्थित थे.

  • महेंद्र चौरसिया अध्यक्ष बने

    लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर मिशन मोदी अगेन पीएम संगठन का गढ़वा जिले के रंका युवा मोर्चा मंडल के लिए महेंद्र चौरसिया को अध्यक्ष बनाया गया. जबकि चंद्रशेखर तिवारी को युवा मोर्चा का उपाध्यक्ष, नीरज कुमार को संगठन महामंत्री, अनिल कुमार को संगठन मंत्री,

  • विद्यार्थी परिषद का छात्र सम्मेलन 13 फरवरी को

    अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक निशांत चतुर्वेदी ने प्रेसवार्ता कर बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जिला इकाई द्वारा 13 फरवरी को गढ़वा में छात्र सम्मेलन का आयोजन किया गया है. इसमें जिले भर के एक हजार छात्र-छात्रा शामिल होंगे. इसकी तैयारी अंतिम चरण में है.

  • छोटे कस्बे में विद्यालय खोलना बड़ी उपलब्धि : डॉ कुलदेव

    प्रखंड के बाना गांव में मुखिया विजय कुमार सिंह, चिकित्सा पदाधिकारी डॉ कुलदेव चौधरी, एमजीपीएस निदेशक अमरेंद्र चौरसिया, समाजसेवी सिकंदर चौधरी, छोटू चौरसिया ने संयुक्त रूप से आस्था पब्लिक स्कूल का उदघाटन किया. मुख्य अतिथि विजय कुमार सिंह ने कहा कि शिक्षा के बिना क्षेत्र में गुणवत्ता तथा नये आयाम स्थापित करने के लिए यह स्कूल खोला गया है.

  • सोमवार को पूर्वाह्न 10 बजे से ली जायेगी आठवीं बोर्ड की परीक्षा

    क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक अरविंद विजय विलुम ने शुक्रवार को गढ़वा पहुंचकर यहां आठवीं बोर्ड की परीक्षा की तैयारी संबंधित जानकारी ली़ . पहली बार होनेवाली आठवीं बोर्ड की परीक्षा को लेकर श्रीविलुम ने जिला शिक्षा पदाधिकारी अभय शंकर, जिला शिक्षा अधीक्षक अखिलेश चौधरी सहित सभी बीइइओ आदि के साथ बैठक की़

  • 94 परीक्षा केंद्रों पर 24528 विद्यार्थी होंगे शामिल

    क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक अरविंद विजय विलुम ने शुक्रवार को गढ़वा पहुंचकर यहां आठवीं बोर्ड की परीक्षा की तैयारी संबंधित जानकारी ली़. पहली बार होनेवाली आठवीं बोर्ड की परीक्षा को लेकर श्रीविलुम ने जिला शिक्षा पदाधिकारी अभय शंकर, जिला शिक्षा अधीक्षक अखिलेश चौधरी सहित सभी बीइइओ आदि के साथ बैठक की़ बैठक में सभी परीक्षा केंद्रों पर पेयजल, सक्रिय शौचालय,

  • राशन नहीं देने पर लाभुकों ने डीलर का घेराव किया

    प्रखंड के राजा घटहुआं के सैकड़ों कार्डधारी लाभुकों ने राशन की मांग को लेकर शुक्रवार को उप- मुखिया व डीलर का घेराव किया. लोगों का आरोप था कि गांव के डीलर श्याम कुमार राम ने विगत तीन महीना का राशन व केरोसिन का वितरण नहीं किया है. जबकि डीलर ने तीनों महीना का राशन व केरोसिन का उठाव कर लिया है.

  • प्रमाण पत्रों के सत्यापन में विलंब से होती है परेशानी : विश्व विजय

    झारखंड प्लस टू शिक्षक संघ की बैठक शुक्रवार को प्रमंडलीय अध्यक्ष विश्व विजय सिंह की अध्यक्षता में हुई. इसमें विभिन्न बिंंदुओं पर विचार विमर्श किया गया.

  • धान खरीद के लक्ष्य से कोसों दूर है एफसीआइ का क्रय केंद्र

    राज्य सरकार ने भले ही समर्थन मूल्य व बोनस को मिला कर 19 रुपये प्रति किलो की दर से धान क्रय करने की घोषणा की है, लेकिन गढ़वा जिले में इस बार धान की पैदावार संतोषजनक नहीं होने तथा खरीद प्रक्रिया सरल नहीं होने की वजह से यहां के किसानों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है़.

  • योजना दिलाने के नाम पर मुखिया ने ग्रामीणों से लाखों रुपये वसूले

    हरिहरपुर पंचायत के लुका गांव के ग्रामीणों को गाय शेड, राशन कार्ड बनवाने और वृद्धावस्था पेंशन दिलाने के नाम पर मुखिया रंजू देवी और वार्ड सदस्य सुदर्शन सिंह द्वारा लाखों रुपये की अवैध वसूली किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. जब गाय शेड देने के लिए मुखिया द्वारा तय की गयी समय सीमा समाप्त हो गयी तो इसके बाद ग्रामीणों ने इसकी जानकारी उप प्रमुख आलोक सिंह को दी.

  • ट्रेन से कट कर युवक की मौत

    रमना थाना क्षेत्र के भागोडीह गांव के मुड़ली टोला निवासी 35 वर्षीय सुरेश भुइंया की मौत ट्रेन से कटकर हो गयी़ घटना बुधवार देर शाम की है़. सुरेश श्रीवंशीधरनगर के निमियाडीह स्थित ईंट भट्ठा में मजदूरी कर घर वापस लौट रहा था़ इसी बीच सिरियाटोंगर के पास रेलवे लाइन पार करने के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गयी़.

  • धमकी के खिलाफ थाना पहुंचे शिक्षक व बच्चे

    कांडी थाना क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय घोड़दाग में बुधवार को जलमीनार का पानी सड़क पर बहने को लेकर एक ग्रामीण के साथ विद्यालय के शिक्षक एवं बच्चों के साथ हुए झगड़े के बाद मामला थाना पहुंच गया.

  • हेलमेट नहीं, तो नहीं मिलेगा पेट्रोल

    जिला परिवहन विभाग एवं सड़क सुरक्षा समिति के संयुक्त तत्वावधान में गुरुवार को शहर के विभिन्न पेट्रोल पंपों पर नो हेलमेट, नो पेट्रोल अभियान चलाया गया़ इस दौरान हेलमेट का उपयोग नहीं करनेवाले दोपहिया वाहन चालकों को ट्रैफिक सुरक्षा से संबंधित जागरूक भी किया गया़.

  • झारखंड ओलिंपिक गेम्स में गढ़वा की 58 सदस्यीय टीम लेगी भाग

    गढ़वा जिला ओलिंपिक संघ के बैनर तले झारखंड स्टेट ओलिंपिक गेम्स 2019 में भाग लेने वाले विभिन्न खेल के खिलाड़ियों की सूची गुरुवार को जारी की गयी़. ओलिंपिक संघ के अध्यक्ष शैलेंद्र पाइक ने बताया कि 10-12 फरवरी 2019 तक खेल गांव, रांची में आयोजित राज्यस्तरीय ओलिंपिक गेम्स में एथलेटिक्स के लिये गढ़वा से आकाशदीप ऋषि, विमल कुजूर, मो आमिर अंसारी,भारती मेहता, रितु पन्ना, सविता कुमारी, टीम प्रशिक्षक जेम्स बड़ा तथा टीम प्रबंधक दीपशिखा का नाम शामिल है़.

  • निर्वाचन संबंधित कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

    प्रखंड कार्यालय के सभागार में गुरुवार को बीडीओ की अध्यक्षता में प्रखंड के सभी बीएलओ व बीएलओ पर्यवेक्षक की बैठक हुई. बैठक में बीडीओ ने सभी बीएलओ से मतदान केंद्रों से संबंधित जानकारी ली.

  • आठवीं बोर्ड की परीक्षा को लेकर तैयारी पूरी

    झारखंड अधिविद्य परिषद द्वार आयोजित आठवीं बोर्ड की परीक्षा 11 फरवरी को लेकर केतार प्रखंड में तैयारी पूरी कर ली गयी है़ इस बार प्रखंड के कुल 20 विद्यालयों से 980 छात्र-छात्राएं परीक्षा में भाग लेंगे, जिन्हें पहली बार होम सेंटर से अलग परीक्षा देनी होगी .

  • ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत

    गढ़वा रोड चोपन रेलखंड पर कधवन ग्राम के समीप बरवाडीह चुनार पैसेंजर अप की चपेट में आने से रमुना थाना के भागोडीह ग्राम निवासी सुरेश भुईया (40) की मौत बुधवार को हो गयी.

  • 6.33 लाख बच्चों को दी जायेगी दवा

    राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस इस बार आठ फरवरी को पूरे जिले में एक साथ मनाया जायेगा़. इस दौरान एक वर्ष से लेकर 19 आयु वर्ग तक के सभी बच्चों को कृमि की दवा नि:शुल्क खिलायी जायेगी़. पूरे जिले में 6.33 लाख बच्चों को दवा खिलाने का लक्ष्य रखा गया है़.

  • महिलाओं ने कांडी में तोड़ी आधा दर्जन शराब भट्ठियां

    कांडी प्रखंड के डुमरसोता में बुधवार को महिलाओं ने शराब मुक्ति अभियान चलाया़ इसके तहत गांव व आसपास में चल रहे आधा दर्जन अवैध महुआ शराब भट्ठी तोड़ डाली गयी़.

  • भवनाथपुर की पहाड़ों में छिपा है फॉस्फेट का अकूत भंडार!

    भवनाथपुर वन क्षेत्र के विभिन्न पहाड़ों में अकूत खनिज संपदा भरी पड़ी है. इसकी जांच के लिए पिछले एक वर्षों से भारत सरकार सर्वेक्षण करा रही है. पहाड़ों में भारतीय भू- वैज्ञानिक सर्वेक्षण कर रहे हैं. प्रारंभिक जांच में भारी मात्रा में फॉस्फेट मिलने के अनुमान हैं. भवनाथपुर के उतरी वन क्षेत्रों में सर्वेक्षण का काम चल रहा है. एक बार फिर डूबते हुए भवनाथपुर को बड़े पैमाने पर रोजगार की उम्मीद दिखायी पड़ रही है.

  • दो घंटे तक हड़ताल पर रहे चिकित्सक

    इंडियन मेडिकल एसोसिएशन व झारखंड हेल्थ सर्विसेज एसोसिएशन के आह्वान पर गढ़वा जिले के चिकित्सकों ने बुधवार को दो घंटे की कलमबंद हड़ताल की. हड़ताल की वजह से अस्पतालों में ओपीडी सेवा इस अवधि में ठप रही़ नौ बजे से पूर्वाहण 11 बजे तक हड़ताल समाप्त होने के बाद चिकित्सकों ने अस्पताल में इलाज किया़.

  • दार्जिलिंग : 25 फरवरी को मनेगी शहीद देवान की पुण्यतिथि

    चुंगथुंग चाय बागान के पारिजात भवन में चुंगथुंग गोजमुमो विनय गुट की एक सभा आयोजित हुयी, जिसकी अध्यक्षता वीआर राई ने की. सभा में चुंगथुग, मेरीबुंग, तामसांग क्षेत्र के शाखा-प्रशाखा आदि के नेताओं एवं समर्थकों की भीड़ थी.

  • गढ़वा : कांग्रेस नागनाथ, तो भाजपा सांपनाथ

    बसपा का रंका में प्रखंडस्तरीय प्रखंड स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन रविवार को भलुआनी गांव में आयोजित किया गया़ कार्यक्रम की अध्यक्षता रंका प्रखंड अध्यक्ष सच्चिदानंद पासवान तथा संचालन वरीय जिला उपाध्यक्ष संजय कुमार गौतम ने किया़ इस अवसर पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए गढ़वा विधानसभा प्रभारी सह पूर्व जिला परिषद सदस्य मेराल उत्तरी वीरेंद्र साव ने कहा कि कार्यकर्ता किसी भी पार्टी की रीढ़ के समान होते है़ं

  • भवनाथपुर : भाजपा को अब नजर आ रहे हैं राम व किसान : अन्नपूर्णा देवी

    लालू संदेश यात्रा के तीसरे दिन उच्च विद्यालय के मैदान में रविवार को आयोजित कार्यक्रम में पहुंची राजद के प्रदेशअध्यक्ष अनपूर्णा देवी ने प्रदेश के वर्तमान भाजपा सरकार पर जमकर हमला किया. उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार जुमलेबाजो की सरकार बनकर रह गयी है. झारखंड को पीएम नरेंद्र मोदी एवं अमित शाह के इशारे पर चलाया जा रहा है. रघुवर दास मोदी और शाह के बातो का फोटो कॉपी करते है.

  • गढ़वा : खेतों में अब नहीं दिखती जौ कुल्थी व ज्वार की फसलें

    राज्य व केंद्र दोनों सरकारों ने अलग-अलग रूप से किसानों को खाते में सीधे नकद राशि देने की घोषणा की है़ सरकार की ओर से राशि देने की घोषणा के साथ ही जिले में किसानों से फार्म जमा कराये जा रहे है़ं लेकिन सरकार की यह पहल किसानों की दयनीय स्थ