• फास्ट फारवर्ड इंडिया का रक्तदान शिविर आज

    आइआइटी आइएसएम के छात्रों की संस्था फास्ट फारवर्ड इंडिया की आेर से गणतंत्र दिवस प

  • सभी के सहयोग से ऐतिहासिक रहा चुनाव

    उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी अमित कुमार ने कहा है कि विधानसभा चुनाव को खरोच रहित संपन्न कराने में बीएलओ, पीठासीन पदाधिकारी सहित सभी कर्मियों एवं आम जनों की सराहनीय भूमिका रही.सभी ने पूरी ईमानदारी एवं सामंजस्य स्थापित कर अपने दायित्व का निर्वाह किया. इससे चुनाव बेहतर तरीके से संपन्न हो पाया.

  • मरीज की मौत पर असर्फी अस्पताल में हंगामा

    असर्फी अस्पताल में मरीज की मौत पर शनिवार को परिजनों ने हंगामा हुआ. परिजनों का आरोप है कि मरीज की तबीयत ज्यादा खराब होने की जानकारी उन्हें समय पर नहीं दी गयी. बाद में जानकारी देकर बकाये बिल का भुगतान करने के लिए कहा गया. धैया मंडल बस्ती निवासी बबलू मंडल की मां 52 वर्षीय अमूल्या मंडल की तबीयत शुक्रवार को खराब हो गयी थी.

  • अपोलो ग्लेनइगल्स हॉस्पिटल का इंफॉर्मेशन सेंटर खुला

    अपोलो ग्लेनइगल्स हॉस्पिटल का इंफॉर्मेशन सेंटर शनिवार को हाउसिंग कॉलोनी के सरदार पटेल नगर में खुला. हॉस्पिटल के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर राणा दास गुप्ता ने

  • युवती को मृत समझ दफनाने ले गये परिजन, पुलिस ने अस्पताल पहुंचाया

    17 साल की युवती को परिजन मृत समझ दफनाने के लिए शमशान ले गये. मगर वह जीवित थी. पूर्वी टुंडी की पुलिस ने उसे पीएमसीएच में भर्ती कराया. उसकी स्थिति गंभीर है. इलाज चल रहा है. घटना गोविंदपुर थाना क्षेत्र के ढेकजोड़ा की है.

  • महासचिव पद पर त्रिकोणीय मुकाबला

    जिला चेंबर चुनाव की सरगर्मी तेज हो गयी है. कैंपेनिंग का दौर चरण पर है. अलग-अलग गुट बनाकर विभिन्न चेंबरों में जाकर वोट की अपील की जा रही है. शुक्रवार को नाम वापसी की तिथि थी. महासचिव के उम्मीदवार प्रमोद गोयल ने अजय नारायण लाल के समर्थन में अपना नाम वापस ले लिया.

  • एटीएम कार्ड का क्लोन बना पैसा निकाल रहा युवक पकड़ाया, जेल

    एटीएम क्लोन बनाकर लोगों से साइबर ठगी करने के आरोप में खास सिजुआ के रहने वाले संजय चौहान को साइबर पुलिस ने शुक्र‌वार को जेल भेज दिया. साइबर डीएसपी सुमित सौरभ लकड़ा ने शुक्रवार को अपने कार्यालय में प्रेसवार्ता कर बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि सिजुआ मोड़ पर गुरुवार को कोई साइबर अपराधी एटीएम से पैसे निकालने की तैयारी कर रहा है.

  • वैश्विक स्तर पर स्टेशनों के विकास में रेलवे को कंपनी की तलाश : जीएम

    इसीआर के जीएम दिनेश त्रिवेदी ने बताया कि शातिर अपराधी अब नहीं बच पायेंगे. आरपीएफ का फेस डिटेक्शन कैमरा सिस्टम अपराधी की पहचान करेगा और सिग्नल बीप से सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो जायेंगी. इस सिस्टम में अपराधियों की प्रोफाइल व हुलिया फीड होगा.

  • विवाह कर प्रेमी जोड़ा पहुंचा महिला थाना

    चिरकुंडा की रहनेवाली खुशबू साव और वहीं के रहनेवाले रोहित कुमार मंदिर में विवाह कर महिला थाना में सरेंडर कर दिया. खुशबू ने महिला थाना में आवेदन देकर सुरक्षा की मांग की. खुशबू ने बताया कि रोहित के साथ लंबे समय से उसका प्रेम संबंध चल रहा था. घरवाले से विवाह की बात भी कही थी. लेकिन घरवालों ने विवाह से इनकार कर दिया.

  • यौन शोषण के केस के बाद किया विवाह, थाना पहुंचे युवती

    निरसा की जिस युवती ने युवक दिवाकर राउत पर यौन शोषण का आरोप लगाकर महिला थाना में प्राथमिकी दर्ज करवायी थी. वही युवती (20) गुरुवार को दिवाकर से शादी कर महिला थाना पहुंच गयी.

  • नेताजी के सपनों का भारत बनाने का आह्वान

    नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 123वीं जयंती गुरुवार को बीसीसीएल में धूमधाम से मनायी गयी. इस अवसर पर कोयला नगर स्थित नेताजी की आदमकद प्रतिमा पर कंपनी के सीएमडी पीएम प्रसाद, निदेशक तकनीकी (संचालन) राकेश कुमार, मुख्य सतर्कता पदाधिकारी कुमार अनिमेष, डीटी के तकनीकी सचिव बीके सिन्हा, महाप्रबंधक (प्रशासन) एसके सिंह, महाप्रबंधक (अधिकारी स्थापना)

  • धनबाद में कला के कद्रदानों की कमी, लेकिन भविष्य सुनहरा

    कंटेम्परेरी आर्ट में अपनी क्रिएटिविटी के जरिये दुनिया भर में पहचान बनाने वाले जाने माने पेंटर प्रभाकर कोलते मानते हैं कि कला का भविष्य मेट्रो शहरों में नहीं है. वे बताते हैं कि इसका सुनहरा भविष्य धनबाद जैसे छोटे शहरों में है. हालांकि अभी यहां कला के कद्रदानों की संख्या ना के बराबर है,

  • हाइकोर्ट ने कहा: स्कूल का पक्ष सुन निर्णय ले रेलवे, तब तक सड़क निर्माण पर रोक

    झारखंड हाइकोर्ट ने डीएवी स्कूल मैदान में सड़क निर्माण पर फिलहाल रोक लगा दी है. इस संबंध में बुधवार को स्कूल के सचिव अशोक कुमार साह की ओर से दायर रिट

  • बाइक से गिरे दो युवकों की ट्रक ने ली जान

    एनएच टू पर के दिल्ली लेन में मंगलवार की रात बराकर पुल के पास दुर्घटना में दो युवकों की मौत हो गयी, जबकि एक मामूली रूप से घायल हो गया. तीनों एक ही बाइक पर सवार थे. रांची कॉलोनी के ऋतुराज राम (22), मुकेश राम (20) व कालीपहाड़ी निवासी ओमप्रकाश महतो बाइक संख्या जेएच10बीबी-4586 से रात के साढ़े ग्या

  • सड़क चौड़ीकरण को काटे गये 18972 पेड़

    क्या देश की कोयला राजधानी अब देश की प्रदूषित राजधानी बन जायेगी? यह सवाल आज इसलिए अहम है क्योंकि ग्रीन पीस इंडिया ने एक दिन पहले ही जिले के दो शहरी क्षेत्रों धनबाद और झरिया को देश का सबसे अधिक प्रदूषित शहर घोषित किया है. झरिया कोलफील्ड और धनबाद को पहले भी केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और विश्व स्वास्थ्य संगठन ने देश के सर्वाधिक प्रदूषित शहरों की सूची में शामिल रखा था.

  • 10 करोड़ रुपये से साउथ साइड स्टेशन का होगा कायाकल्प

    धनबाद स्टेशन की साउथ साइड बिल्डिंग में यात्रियों की सुविधा के विस्तार के लिए रेलवे प्रशासन ने 10 करोड़ रुपया खर्च करने की योजना बनायी है. इस राशि से साउथ साइड बिल्डिंग को फ्रंट बिल्डिंग की तरह यात्री सुविधा से युक्त किया जायेगा. धनबाद रेल मंडल ने रेलवे बोर्ड को वर्ष 2020-21 बजट में साउथ साइड डेवलपमेंट के लिए प्रपोजल भेजा है.

  • विधायक ढुलू महतो ने आय से अधिक संपत्ति मामले में जवाब के लिए लिया समय

    रांची : हाइकोर्ट में मंगलवार को बाघमारा के विधायक ढुलू महतो के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में दायर याचिका पर सुनवाई हुई. चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन व जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की खंडपीठ ने आयकर व प्रवर्तन निदेशालय (इडी) के आग्रह को स्वीकार कर लिया.

  • इंडिया टेलिंग का धनबाद आर्ट फेयर आज से

    हिंदी पट्टी में सांस्कृतिक साक्षरता का अलख जगाने के लिए प्रतिबद्ध संस्था ‘इंडिया टेलिंग’ गत वर्ष की तरह इस बार भी देश की कोयला राजधानी धनबाद (झारखंड) में 22 जनवरी से तीन दिवसीय ‘धनबाद आर्ट फेयर’ आयोजित कर रही है. कार्यक्रम का उद्घाटन बुधवार की शाम को छह बजे प्रभाकर कोल्टे और अन्य गण्यमान्य अतिथि करेंगे.

  • 86 केंद्रों पर नौंवी बोर्ड की परीक्षा शुरू

    झारखंड एकेडमिक काउंसिल की ओर से जिले में नौवीं बोर्ड की परीक्षा मंगलवार से शुरू हो गयी है. 86 परीक्षा केंद्रों पर हुई इस परीक्षा में प्रथम पाली में 29500 विद्यार्थियों में से 29278 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए. 222 अनुपस्थित रहे. दूसरी पाली में 29500 विद्यार्थियों में से 29302 ने हिस्सा लिया.

  • टासरा ओपेन प्रोजेक्ट में फिर होगा कोयला खनन

    स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया की महत्वाकांक्षी टासरा मेघा ओपेन कास्ट परियोजना एकबार फिर खुलेगी. केंद्र सरकार ने दो माह पहले राज्य सरकार को लीज नवीकरण की बाबत पत्र लिखा था. रघुवर दास की तत्कालीन सरकार ने अपने आखिरी दिनों के कार्यकाल में नवीकरण का आदेश जारी किया.

  • धनबाद में जुटेंगे देशभर के आर्ट कलाकार

    झारखंड राज्य के धनबाद में 24 जनवरी को देशभर के आर्ट कलाकार अपनी अदभुत पेंटिंग के साथ जुटेंगे. इसमें गुमला जिले के आनंद किशोर एक्का भी अपनी पेंटिंग की प्रस्तुति देंगे. आनंद ने झारखंड की संस्कृति व प्रभाव पर पेंटिंग बनायी है. इंटरनेशनल आर्टिस्ट द्वारा उनकी पेंटिंग को आर्ट फेस्टिवल में प्रस्तुति के लिए चयन भी किया गया है.

  • झरिया : खाद्यान्न व्यवसायी से मांगी 20 लाख रुपये की रंगदारी

    झरिया : गैंग्स ऑफ वासेपुर के गैंगस्टर फहीम खान के नाम से गुर्गों द्वारा झरिया थाना क्षेत्र के झरिया भुंजापट्टी निवासी खाद्यान्न व्यवसायी रूपेश कारीवाल के मोबाइल पर मैसेज भेजकर 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगने व नहीं देने पर गोलियों से छलनी कर देने की धमकी देने का मामला प्रकाश में आया है. मैसेज आने के बाद से व्यवसायी व उनके परिजन दहशत में हैं. पीड़ित व्यवसायी ने रविवार को इसकी लिखित शिकायत झरिया थाना में की है. शिकायत मिलने के बाद झरिया पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है. पीड़ित व्यवसायी रूपेश कारीवाल ने बताया कि शनिवार की रात वह अपने घर में था.

  • झरिया के व्यवसायी से मांगी 20 लाख रंगदारी

    झरिया : गैंग्स ऑफ वासेपुर के गैंगस्टर फहीम खान के नाम से झरिया के खाद्यान्न व्यवसायी रूपेश कारीवाल से 20 लाख रुपये रंगदारी मांगी गयी है. थाना क्षेत्र के झरिया भूंजा पट्टी में व्यवसायी का घर और दुकान है.

  • दो गुटों में हिंसक झड़प, आधा दर्जन लोग घायल

    फुलारीटांड़ : कोयला की ढुलाई में रंगदारी मांगने पर रविवार की सुबह ग्रामीणों के दो गुट में हिंसक झड़प हो गयी. घटना खरखरी बस्ती के समीप निर्माणाधीन फोरलेन सड़क पर घटी. झड़प में दोनों ओर से जमकर लाठियां भांजी गयीं और तलवार चली. पत्थर भी बरसाये गये. घटना में दोनों पक्ष के आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं.

  • बूंदाबांदी से फिर बढ़ी कनकनी, दुबके रहे लोग

    धनबाद : कोयलांचल में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया है. कई बार रुक-रुक कर बारिश हुई. दिन भर बादल छाया रहा. सोमवार से पारा में और कमी आने तथा कनकनी बढ़ने की उम्मीद है.

  • जूस जैकिंग’ के जरिये बैंक एकाउंट में लग रही है सेंध

    धनबाद : जूस जैकिंग... साइबर अपराध का एक नया तरीका. अगर आप सार्वजनिक स्थानों पर मोबाइल फोन चार्ज कर रहे हैं, तो आपको सतर्क रहने की जरूरत है. इन दिनों शातिर साइबर अपराधी जूस जैकिंग से मोबाइल को हैक कर जानकारी चुरा बैंक खातों से राशि उड़ा रहे हैं. इस बारे में भारतीय स्टेट बैंक ने ट्वीट कर अपने ग्राहकों को आगाह किया है. बैंक का कहना है कि चार्जिंग स्टेशन पर अपना फोन चार्ज करने से पहले दो बार सोचें. कोई मेलवेयर वायरस आपके फोन में घुसकर आपके तमाम डेटा और पासवर्ड को हैक कर हैकर तक पहुंचाने का साधन बन रहा है.

  • सीएए, एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ वासेपुर से महिलाओं ने निकाला कैंडल मार्च, केस वापस लेने की मांग

    धनबाद : सीएए, एनपीआर और एनआरसी के विरोध में रविवार की शाम वासेपुर की महिलाओं ने कैंडल मार्च निकाला. यह वासेपुर एसबीआइ के पास से निकल कर नया बाजार स्थित सुभाष चौक होते हुए वासेपुर लौट गया. इसमें पुरुषों ने भी भागीदारी निभायी. सभी ने भारत सरकार से सीएए को अविलंब वापस लेने की मांग की.

  • रेलवे ने शुरू की जांच, आरपीएफ इंस्पेक्टर व जवानों का लिया बयान

    धनबाद : डीएवी स्कूल ग्राउंड में गुरुवार को आरपीएफ व आंदोलनकारी के बीच हो हंगामा और लाठीचार्ज की जांच रेलवे की तीन सदस्यीय टीम ने रविवार को की. जांच टीम में बरकाकाना के आरपीएफ के असिस्टेंड कमांडेंट योगेश यादव, डीसीएम प्रवीण सिन्हा व डीइएन आरडी मीणा ने आरपीएफ व इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों से पूछताछ की. उनसे लिये गये बयान के आधार पर रिपोर्ट बनायी. टीम जांच रिपोर्ट एक सप्ताह के अंदर रेलवे प्रशासन को जमा करेगी.

  • धनबाद में प्रदूषण का कहर, हवा में जहर, 30 लाख की आबादी झेल रही परेशानी

    अशोक कुमार, धनबाद : सड़क किनारे धूल से सने मुरझाये पौधे, आम होती बच्चों-बुजुर्गों की सांस फूलने की समस्या, त्वचा की बीमारी, कोलियरी क्षेत्रों की फिजां से आ रही है जलने की बदबू, यह बताने के लिए काफी है कि हम धनबाद में किस प्रदूषित वातावरण में जी रहे हैं. हालांकि हाल के वर्षों में यहां की स्थिति में सुधार हुआ है. लेकिन अब भी काफी कुछ किया जाना बाकी है. इसे रोकने के लिए कई कार्य योजनाएं शुरू की गयी हैं, लेकिन जमीन पर यह कार्य योजना अभी भी नाकाफी साबित हो रही है.

  • पुलिस ने नहीं, आरपीएफ ने किया था बच्चों पर लाठीचार्ज : जांच रिपोर्ट

    साउथ साइड स्टेशन से झरिया पुल तक सड़क निर्माण रोके जाने के बाद गुरुवार को आंदोलनकारियों और बच्चों पर हुए लाठी चार्ज की जांच शुक्रवार को प्रशासनिक टीम ने पूरी कर ली. शुक्रवार को देर रात प्रशासनिक टीम ने उपायुक्त को रिपोर्ट सौंप दी. प्रशासनिक टीम का मानना है कि जिला पुलिस ने नहीं, बल्कि आरपीएफ ने लाठीचार्ज किया था.

  • दोनों पक्ष के 13 युवकों पर हुई एफआइआर, िगरफ्तारी नहीं

    फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट शेयर करने के बाद झरिया के लगभग आधा दर्जन इलाकों में उत्पन्न तनाव के मामले में पुलिस ने अलग-अलग दो प्राथमिकी दर्ज की है.

  • फिर लौटने वाली है ठंड, कल बारिश के आसार

    अगर आप सोच रहे हैं कि ठंड चली गयी है और आपने कोट-स्वेटर, कंबल-रजाई रखने का फैसला कर लिया है तो जरा रुकिए.... ठहरी हुई हवा और धूप के तीखेपन पर भी मत जाइए. यह माघ का महीना है जनाब और जैसा कि बड़े-बुजुर्ग कहा करते हैं कि माघा में जाड़ा बाघ हो जाता है, तो वह होना बाकी है.

  • केरल की तर्ज पर धनबाद निगम में होगा पावर का विकेंद्रीकरण

    केरल नगर निगम की तर्ज पर धनबाद नगर निगम के पावर का विकेंद्रीकरण होगा. नगर निगम को और अधिक स्वायत्तशासी एवं सबल बनाने के लिए इसका पुनर्गठन किया जायेगा. शुक्रवार को स्टैंडिंग कमेटी की हुई बैठक में पुनर्गठन पर स्टैंडिंग कमेटी ने मुहर लगा दी. इसके बाद सरकार के पास प्रस्ताव भेजा जायेगा.

  • पांच जोड़ों की शादी करायेगी महिला समिति

    मारवाड़ी महिला समिति धनबाद शाखा की ओर से नौ फरवरी को पांच जोड़ों का विवाह कराया जायेगा. समिति की जिलाध्यक्ष किरण गोयनका ने बताया कि विवाह गायत्री मंदिर बस्ताकोला में कराया जायेगा.

  • आंदोलनकारियों व बच्चों पर लाठीचार्ज, भगदड़

    साउथ साइड स्टेशन से लेकर झरिया पुल तक बन रही सड़क को डीएवी स्कूल मैदान से गुजारे जाने के सवाल पर गुरुवार को सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे तक हंगामा होता रहा.

  • आपत्तिजनक पोस्ट पर भारी हंगामा, लाठीचार्ज

    फेसबुक पर समुदाय विशेष के बारे में की गयी आपत्तिजनक टिप्पणी शेयर किये जाने के सवाल पर झरिया में गुरुवार को जम कर हंगामा हुआ. मारपीट-तोड़फोड़ की गयी. पोस्ट शेयर करने वाले युवक के घर हमले का प्रयास हुआ. जवाब में दूसरे पक्ष के युवकों के सड़क पर उतरने से तनाव बढ़ गया.

  • मनी एप से ठगने में है महारत हासिल

    मनी एप के जरिये लोगों से ठगी करने वाले साइबर अपराधियों के गिरोह का भंडाफोड़ साइबर सेल की पुलिस ने किया है. पुलिस ने इस मामले से जुड़े चार अपराधी गुरुदेव मंडल, भगीरथ मंडल, गिरधारी मंडल और शिवलाल मंडल को गुरुवार को जेल भेज दिया.

  • युवक पर धारदार हथियार से हमला

    दक्षिणी टुंडी के शहरपुरा गांव एक युवक को दो लोगों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया. पीड़ित मोनू कुमार का इलाज पीएमसीएच में चल रहा है. मोनू ने गांव के ही गोविंद नापित व गौतम नापित पर हमला का आरोप लगाया है. मोनू ने बताया कि वह गुरुवार को मेला गया था. रात को लौटने पर गौतम ने फो

  • वरिष्ठ पत्रकार विजयकांत पाठक को मातृशोक

    वरिष्ठ पत्रकार और प्रभात खबर, धनबाद के स्थानीय संपादक विजयकांत पाठक की माता सुमित्रा देवी का गुरुवार को रांची में देहांत हो गया. वह 92 साल की थीं. उनका स्वास्थ्य पिछले काफी समय से खराब चल रहा था.

  • 17 दिन से दुबई में है सिंदरी के युवक का शव, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने की भारत लाने की पहल

    रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सिंदरी निवासी जय प्रकाश महतो का शव सऊदी अरब से भारत लाने में केंद्र से मदद मांगी है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि केंद्र सरकार सहयोग करे, ताकि एक मां अपने बेटे का, एक पत्नी अपने पति का, एक बहन अपने भाई का अंतिम दर्शन कर सके.

  • झारखंड : कानूनी रूप से विधायक रहने योग्य नहीं हैं ढुलू, जानें किसने कही ये बात

    पूर्व सांसद राज किशोर महतो ने कहा है कि कानूनी रूप से बाघमारा के विधायक ढुलू महतो विधानसभा के सदस्य रहने योग्य नहीं हैं. सुप्रीम कोर्ट के फैसला के अनुसार उनकी सदस्यता पूर्व विधानसभा अध्यक्ष को ही रद्द कर देना चाहिए था. वरिष्ठ अधिवक्ता पूर्व विधायक श्री महतो ने मंगलवार को यहां प्रभात खबर से बातचीत में कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने केरल के विधायक जय राजन के संबंध में जो आदेश दिया था.

  • बीसीसीएलकर्मी 46,019 उत्पादन 10.86 एमटी, पढ़ें यह खास रिपोर्ट

    बीसीसीएल के कर्मचारियों की वर्तमान संख्या 46,019 है, जबकि आउटसोर्सिंग मजदूरों (अनुबंधित कर्मी) की संख्या करीब 4682 के आसपास है. पर आउटसोर्सिंग मजदूर बीसीसीएल के स्थायी मजदूरों-कर्मियों की तुलना में कई गुणा ज्यादा कोयला उत्पादन कर रहे हैं. वित्तीय वर्ष (2018-19) में 42.40 मिलियन टन के लक्ष्य के मुकाबले बीसीसीएल ने कुल 31.03 मिलियन टन कोयले का उत्पादन किया है.

  • राजकिशोर महतो ने आजसू पार्टी छोड़ी, अब नहीं लड़ेंगे कोई चुनाव, जानें क्‍या है पूरा मामला

    धनबाद-बलियापुर : झारखंड आंदोलन के पुरोधा बिनोद बिहारी महतो के पुत्र सह पूर्व विधायक राजकिशोर महतो ने आजसू नेतृत्व पर गंभीर आरोप लगाते हुए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. साथ ही भविष्य में कोई भी चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की है.

  • राजकिशोर महताे ने आजसू पार्टी छोड़ी, अब नहीं लड़ेंगे कोई चुनाव

    झारखंड आंदोलन के पुरोधा बिनोद बिहारी महतो के पुत्र-सह-पूर्व विधायक राज किशोर महतो ने आजसू नेतृत्व पर गंभीर आरोप लगाते हुए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. साथ ही भविष्य में कोई भी चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की है.

  • 30 जनवरी को होगा जिला चेंबर के ताज का फैसला

    जिला चेंबर ऑफ कॉमर्स के ताज का फैसला 30 जनवरी को होगा. सोमवार को चुनाव पदाधिकारी सुरेंद्र ठक्कर ने इसकी अधिसूचना जारी की. जिला चेंबर ताज के लिए चेतन गोयनका, राजीव शर्मा, प्रभात सुरोलिया व विनोद गुप्ता चार दावेदार हैं. हालांकि विनोद गुप्ता की दावेदारी को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है.

  • पीएमसीएच : बंद रही डायलिसिस यूनिट मरीज हुए परेशान

    बिजली की खराबी के कारण सोमवार को पीएमसीएच में डायलिसिस यूनिट बंद रही. बाहर में बैठे लोग डायलिसिस शुरू होने का इंतजार करते रहे. दोपहर करीब डेढ़ बजे से यूनिट चालू की गयी. इसके बाद पहले डायलिसिस कराने की होड़ लग गयी. सुबह 9.30 बजे से ही लोग आने लगे थे.

  • रेलवे के रनिंग कर्मचारी ले सकेंगे आयकर रिफंड

    ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के प्रतिनिधि सीनियर डीपीओ उज्ज्वल आनंद से मिले और अपनी समस्याओं को रखा. सीनियर डीपीओ को बताया गया कि रनिंग कर्मचारियों को पिछले तीन साल का रनिंग भत्ता का एरियर वर्ष 2019 में मिला है, लेकिन पूरी राशि 2019 की ही आय में जोड़ दिये जाने से इनकम टैक्स के रूप में भारी राशि की कटौती झेलनी पड़ी है.

  • शहर के पांच थानों की पुलिस ढूंढ़ रही चोरों को

    सरायढेला थाना अंतर्गत नीलांचल कॉलोनी निवासी आइजी (मानवाधिकार) नवीन कुमार सिंह के घर में शनिवार की रात चोरी के बाद पुलिस रेस हो गयी है. घटना के 48 घंटा बीत जाने के बाद भी पुलिस को अभी तक कोई सफलता नहीं मिली है. घटना के उद्भेदन को लेकर धनबाद, सरायढेला, बैंक मोड़, धनसार व भूली थाना पुलिस लगातार छापामारी व पूछताछ कर रही है.

  • धनबाद : सरायढेला में आइजी के घर चोरी से मची खलबली

    धनबाद : सरायढेला थानांतर्गत नीलांचल कॉलोनी में आइजी मानवाधिकार-सह-जोनल आइजी रांची, नवीन सिंह के घर चोरी हो गयी. शनिवार की रात चोर चहारदीवारी फांद कर परिसर में घुसे और मुख्य गेट का ताला तोड़ घटना को अंजाम दिया. घर के तीन लॉकर और अलमारी तोड़ कीमती सामान चुरा लिये गये. आइजी के घर से पुलिस महकमे में खलबली मच गयी है.

  • धनबाद :फिजां में सौंधी खुशबू, तिलकुट बाजार में रौनक

    मकर संक्रांति को ले गुलजार हुआ बाजार, कम सुगर का तिलकुट भी आया धनबाद : 14-15 जनवरी को मकर संक्रांति है. लिहाजा तिलकुट का बाजार सज-धज कर तैयार हो गया है. सुगर के मरीजों को ध्यान में रखते हुए कम चीनी का तिलकुट भी बाजार में उतारा गया है. इसकी कीमत थोड़ी अधिक है.

  • धनबाद :सीएए के समर्थन में भाजपा ने निकाली पदयात्रा

    विपक्ष की तुष्टीकरण की नीति को नकार चुकी है जनता : सांसद धनबाद : नागरिक संशोधन अधिनियम (सीएए) के पक्ष में भाजपा की ओर से रविवार को पदयात्रा निकाली गयी. स्वामी विवेकानंद जयंती पर आयोजित पदयात्रा का की शुरुआत जिला कार्यालय से हुई. यात्रा पार्क मार्केट होते हुए स्वामी विवेकानंद चौक पर पहुंची.

  • धनबाद : स्वच्छता एप डाउनलोड में धनबाद दूसरे नंबर पर

    धनबाद : स्वच्छता एप डाउन व पब्लिक फीड बैक में राज्य में धनबाद दूसरे नंबर पर पहुंच गया है. रविवार को जारी आंकड़े के मुताबिक 15000 एप डाउनलोड कर जमशेदपुर राज्य में पहले स्थान पर है, जबकि 8800 एप डाउनलोड कर धनबाद दूसरे और 4100 एप डाउनलोड कर रांची तीसरे नंबर पर है.

  • धनबाद : बेकारबांध में दिखा जंगली बिलार

    धनबाद : बेकारबांध में रविवार दोपहर एक जंगली बिलार निकलने से सनसनी फैल गयी. पहले लोगों ने हल्ला कर दिया कि तेंदुआ का बच्चा है. वहां एक मैरेज हॉल के पीछे जंगल है. उसी के पेड़ पर उसे देखा गया था.

  • धनबाद : नकली के बदले 6% असली नोट लेते थे आरुष व रजनीश

    धनबाद : धनबाद थाना क्षेत्र के भिश्तीपाड़ा में नकली नोटों के साथ पकड़ा गया रजनीश और रामगढ़ के गोला डेली मार्केट में पकड़े गये युवक आरुष वर्मा को रामगढ़ पुलिस ने रविवार को जेल भेज दिया.

  • धनबाद : माह के अंत में 20 लाख ग्रेच्युटी पर फैसला संभव

    धनबाद : कोल इंडिया एपेक्स जेसीसी एवं मानकीकरण समिति की बैठक 30 एवं 31 जनवरी को कोलकाता स्थित कोल इंडिया मुख्यालय में होगी. एपेक्स जेसीसी की मीटिंग में बहुप्रतीक्षित एक जनवरी 2017 से 20 लाख ग्रेच्युटी भुगतान पर निर्णय होने की संभावना जतायी जा रही है. अगर ये फ़ैसला होता है तो करीब 18 हजार रिटायर्ड कोलकर्मियों को लाभ होगा. वहीं 31 जनवरी को मानकीकरण समिति की बैठक में कोल इंडिया चेयरमैन एके झा को फेयरवेल दिया जायेगा. श्री झा 31 जनवरी को ही रिटायर हो रहे हैं.

  • घनुडीह : लुटेरों की धमकी से दहशत में कर्मी

    घनुडीह : तिसरा थाना क्षेत्र के केओसीपी एनसी पैच पार्ट टू ओबी डंप में शनिवार को अपराधियों द्वारा की गयी फायरिंग की जांच करने रविवार को डीएसपी अजीत कुमार सिन्हा बीजीआर कैंप पहुंचे. डीएसपी ने बीजीआर प्रबंधक एन स्वरूप रेड्डी साईं रेड्डी, साइट इंचार्ज विनोद सिंह से घटना की जानकारी ली.

  • सिजुआ : समाज को हरसंभव सहयोग : ढुलू महतो

    हाड़ी जाति विकास मंच का मिलन समारोह सिजुआ : गजलीटांड़ स्थित आंबेडकर क्लब के प्रांगण में रविवार को हाड़ी जाति विकास मंच का ओर मिलन सह वनभोज हुआ. इसमें विधायक ढुलू महतो का अभिनंदन किया गया. श्री महतो ने कहा कि वह समाज के हर सुख-दुख में शामिल हैं. कुछ लोग ऐसे है जो स्वार्थ में आकर दूसरे के कंधे पर बंदूक रखकर चलाने का काम करते हैं.

  • सिजुआ : वनभोज में भिड़े भाजपा और कांग्रेस समर्थक

    सिजुआ : गजलीटांड ओपी क्षेत्र की अंगारपथरा कांटा पहाड़ी के समीप स्थित पार्क में वनभोज के दौरान भाजपा और कांग्रेस समर्थक के बीच झडप हो गयी. मारपीट में एक व्यक्ति हल्का चोटिल हो गया. बताया जाता है कि कांटा पहाड़ी लोंडिग प्वाइंट के मजदूरों कि ओर से वनभोज का आयोजन किये थे.

  • झारखंड में छप रहे थे जाली नोट, गोरखधंधे का मुख्य सरगना बिहार से है जुड़ा, ऐसे हुआ खुलासा

    धनबाद में जाली नोट छापने का भंडाफोड़ हुआ है. शनिवार को स्थानीय पुलिस के सहयोग से गोला पुलिस ने भिश्तीपाड़ा में शारदा सिंह के मकान में छापामारी की. वहां से नोट छापने वाले प्रिंटर, एक लैपटॉप व जाली नोट के साथ आरोपी युवक रजनीश राउत को गिरफ्तार किया. गोला पुलिस उसे अपने साथ ले गयी. पुलिस सूत्रों के अनुसार इस गोरखधंधे का मुख्य सरगना बिहार से जुड़ा है.

  • विवाह भवनों की मार्केट रेट पर होगी बंदोबस्ती

    जिला परिषद के विवाह भवनों तथा बंद दुकानों की मार्केट रेट पर बंदोबस्ती होगी. इसके लिए जल्द ही निविदा निकाली जायेगी. इसके साथ ही सभी सदस्यों को विकास के लिए 25-25 लाख रुपये मिलेंगे. यह निर्णय शनिवार को जिला परिषद बोर्ड की हुई बैठक में लिया गया.

  • फंदे से लटका मिला ब्याहता का शव

    केंदुआडीह थाना क्षेत्र के बासदेवपुर के समीप चार नंबर बस्ती में शनिवार दोपहर मो इश्तियाक की पत्नी अनिशा परवीन उर्फ रानी (20) का शव उसके कमरे में फांसी में झूलता हुआ पाया गया. पुलिस ने शव को कब्जे में कर लिया है. उसका मायके भी बगल में ही है. मृतका की मां रजिया खातून ने

  • जहर खाने से एक की मौत, तीन

    जहर खाने से एक युवक की मौत हो गयी है, जबकि तीन लोगों की हालत गंभीर है. अलग-अलग जगहों से आये इन लोगों का इलाज पीएमसीएच में चल रहा है.

  • भिश्ती पाड़ा में छप रहे थे सौ-सौ के जाली नोट

    धनबाद में जाली नोट छापने का भंडाफोड़ हुआ है. शनिवार को स्थानीय पुलिस के सहयोग से गोला पुलिस ने भिश्तीपाड़ा में शारदा सिंह के मकान में छापामारी की. वहां से नोट छापने वाले प्रिंटर, एक लैपटॉप व जाली नोट के साथ आरोपी युवक रजनीश राउत को गिरफ्तार किया. गोला पुलिस उसे अपने साथ ले गयी. पुलिस सूत्रों के अनुसार इस गोरखधंधे का मुख्य सरगना बिहार से जुड़ा है.

  • कतरास से गिरफ्तार आरोपी को बेंगलुरु ले गयी एसआइटी

    पत्रकार गौरी लंकेश और चार अन्य हत्याकांड में कतरास के भगत मुहल्ला से गुरुवार की रात गिरफ्तार राजेश देवडिकर उर्फ ऋषिकेश उर्फ मुरली को शुक्रवार को बेंगलुरु ले जाया गया. इसके पहले एसआइटी (स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम) के इंस्पेक्टर-सह-केस के आइओ पुनीत कुमार ने मुख्य

  • 14 तक साफ रहेगा आसमान, गिरेगा पारा

    धनबाद में शुक्रवार को दिन भर सर्द हवाएं चलीं. इस वजह से ठंड बढ़ गयी है. मौसम विभाग के अनुसार, 14 जनवरी तक आसमान साफ रहेगा. हालांकि, सुबह के वक्त धुंध रह सकती है. विभाग के अनुसार, धनबाद का अधिकतम और न्यूनतम दोनों तापमान सामान्य से करीब दो से तीन डिग्री सेल्सियस कम चल रहा है.

  • गोंदूडीह में आउटसोर्सिंग कार्यालय पर फायरिंग

    कुसुंडा क्षेत्र के गोंदूडीह में संचालित हिलटॉप हाइराइज आउटसोर्सिंग कंपनी के कैंप कार्यालय के समीप शुक्रवार की शाम लगभग साढ़े सात बजे अज्ञात अपराधियों ने कंपनी के खड़े वाहन में फायरिंग कर दहशत फैलाने की कोशिश की. गोली हिलटॉप हाइराइज आउटसोर्सिंग कंपनी के मेन गेट पर तथा एक वोल्वो डंपर (जेएच10एआर/4965) पर चलायी गयी.

  • विधायक ढुलू पर होगी नियम सम्मत कार्रवाई

    बाघमारा विधायक ढुलू महतो के खिलाफ विधानसभा के नियम के तहत ही कार्रवाई की जायेगी. उक्त बातें झारखंड विधानसभा के स्पीकर रवींद्र नाथ महतो ने मिहिजाम में शुक्रवार की शाम को कही.

  • जाति-धर्म बदल जमीन बेचने के आराेपी भाजपा जिला उपाध्यक्ष पर प्राथमिकी दर्ज

    जाति व धर्म बदल कर बेची गयी जमीन के मामले में आखिकार जमीन कारोबारी और भाजपा के जिला उपाध्यक्ष धनंजय प्रसाद फौलाद के खिलाफ पिंड्राजोरा थाने में प्राथमिकी ( 5/2020, दिनांक-9.01.20, धारा- 467/468/471/406/420) दर्ज कर ली गयी है. बोकारो उपायुक्त के आदेश के बाद जिला अवर

  • पत्रकार गौरी लंकेश हत्याकांड का आरोपी कतरास से गिरफ्तार, आठ महीने से यहां था

    वरिष्ठ पत्रकार और दक्षिणपंथियों की आलोचक रही गौरी लंकेश, डॉ नरेंद्र डाभोलकर, गोविंद पनसरे और एमएम कलबुर्गी की हत्या में शामिल राजेश देवडीकर उर्फ ऋषिकेश उर्फ मुरली उर्फ शिवा (44) को गुरुवार को कतरास के भगत मुहल्ले से गिरफ्तार किया गया. हत्याकांड में 20 नामजद लोगों में से अब तक 10 को गिरफ्तार किया जा चुका है.

  • प्लेटफॉर्म नं. 1 से गुजरेगा डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर

    धनबाद स्टेशन का स्वरूप बदल जायेगा. इसकी तैयारी कर ली गयी है. धनबाद स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या एक से डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (डीएफसी) की लाइन गुजरेगी, जो सीधे गोमो जायेगी. प्लेटफॉर्म संख्या एक पर स्थित कार्यालय व फूड स्टॉल को स्टेशन के मुख्य भवन में शिफ्ट किया जायेगा. स्टेशन में हो रहा बदलाव इसका एक हिस्सा है.

  • ‘मोक्ष’ यात्रा के लिए नहीं मिल पाया वाहन, घंटों पड़ा रहा शव

    पीएमसीएच में निरसा की एक महिला की मौत हो जाने के बाद गुरुवार को उसका शव तीन घंटे तक अस्पताल में ही पड़ा रहा. पैसे के अभाव में उसके परिजन निजी वाहन नहीं कर पा रहे थे और सरकार की ओर से दिया जाने वाला एंबुलेंस उसे नहीं मिला. मृतका दुलारी देवी (60) के परिजन मदद के लिए करीब तीन घंटे तक भटकते रहे.

  • झारखंड: सीएम हेमंत सोरेन का बड़ा फैसला, वापस लिया जाएगा 3000 लोगों से राजद्रोह का केस

    धनबाद : बिना अनुमति मंगलवार को सीएए, एनआरसी और एनआरपी के खिलाफ जुलूस निकाले जाने को लेकर दर्ज प्राथमिकी में से राजद्रोह की धारा को पुलिस ने बुधवार को वापस ले लिया. पुलिस ने उसे भूलवश की गयी कार्रवाई बताया है.

  • सीएम की अनुशंसा पर 3000 लोगों पर से हटायी गयी राजद्रोह की धारा

    सीएए, एनआरसी और एनआरपी के खिलाफ मंगलवार को वासेपुर से जिला मुख्यालय तक जुलूस निकाले जाने को लेकर दर्ज प्राथमिकी में तीन हजार लोगों पर राजद्रोह की धारा लगाये जाने को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गंभीरता से लिया है.

  • कचरा सड़क पर, कहीं डस्टबीन नहीं

    चार जनवरी से स्वच्छता सर्वेक्षण शुरू हो गया है. किसी भी दिन भी दिल्ली की टीम स्वच्छता को लेकर सर्वे के लिए लेकर धनबाद आ सकती है. शहर की सफाई व्यवस्था पर रैंक तय होगी. पहले की तुलना में सफाई में काफी सुधार है. शहर की मुख्य सड़कों व बाजार में सफाई ठीक है. वार्ड के मुहल्लों में भी पहले की तुलना में सफाई व्यवस्था में सुधार है.

  • गोविंदपुर के राजीव कोल डिपो में छापा, 500 टन कोयला जब्त

    गोविंदपुर थाना क्षेत्र के तिलकरायडीह स्थित राजीव कोल डिपो नामक भट्ठा में बुधवार को एसओजी व गोविंदपुर पुलिस ने छापामारी कर 500 टन अवैध कोयला जब्त किया. पुलिस ने कोल डिपो से चार 12 चक्का ट्रक भी बरामद किया है. इनमें दो ट्रक लोड तथा दो ट्रक अनलोड थे. मामले में गोविंदपुर थाना में भट्ठा मालिक राजीव कुमार सहित सभी ट्रकों पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • सुरेश सिंह हत्याकांड में विनय सिंह ने दी गवाही

    कोल कारोबारी व कांग्रेस नेता सुरेश सिंह हत्याकांड की सुनवाई बुधवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश अरविंद कुमार पांडेय की अदालत में हुई.अदालत में आरोपी प्रमोद लाला उपस्थित थे. अभियोजन की ओर से विनय सिंह ने गवाही दी. उन्होंने अदालत को बताया कि पुलिस ने सीजर लिस्ट मेरे सामने नहीं तैयार की थी, लेकिन पुलिस ने सीजर लिस्ट पर हमसे हस्ताक्षर कराया था.

  • इमरजेंसी के डॉक्टर के हस्ताक्षर पर अब मिलेगा मोक्ष वाहन

    इमरजेंसी के डॉक्टर के हस्ताक्षर पर ही अब मोक्ष यात्रा वाहन नि:शुल्क मिलेगा. इसके लिए अधीक्षक डॉ अरुण कुमार चौधरी ने पत्र जारी कर दिया है. अब आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को मोक्ष वाहन के लिए अधीक्षक के पास दौड़ लगाने की जरूरत नहीं होगी. इमरजेंसी में मौजूद डॉक्टर भी वाहन को नि:शुल्क मुहैया करा सकते हैं.

  • सीएए के खिलाफ िनकाला जुलूस, प्रशासन ने सात नामजद और 3000 अज्ञात पर किया केस

    एनआरसी, सीएए और एनआरपी के विरोध में मंगलवार को वासेपुर से जुलूस निकाल रणधीर वर्मा चौक पर प्रदर्शन किया गया. जुलूस में बड़ी संख्या में लोग शामिल थे. वे केंद्र सरकार के विरोध में नारे लगा रहे थे. जुलूस के चलते सड़क पर जगह-जगह जाम लग गया. जिला प्रशासन के निर्देश पर रात को अंचलाधिकारी ने धनबाद थाना में वासेपुर के सात लोग मो सैयद शहवाज, मो साजिद उर्फ शाहिद, मो हाजी आरिफ जमीर, मो सद्दाम, अली अकबर, मो नौशाद और मौलाना गुलाम नबी

  • वासेपुर में युवकों की पिटाई माहौल बिगाड़ने का प्रयास

    बैंकमोड़ थाना क्षेत्र के वासेपुर आरा मोड़ में मंगलवार की रात एक स्वीफ्ट डिजायर कार को रोक उस पर सवार छह लड़कों की पिटाई की गयी. कार का शीशा तोड़ दिया गया. घटना की खबर मिलते ही लोग जुटने लगे. लगभग दो घंटे तक भूली आरा मोड़ से लेकर वासेपुर भूली मोड़ के बीच

  • लोहा खरीद-बिक्री में साढ़े आठ करोड़ रुपये की जीएसटी चोरी

    लोहा की खरीद-बिक्री में जीएसटी चोरी का मामला प्रकाश में आया है. मामला पुराना बाजार स्थित न्यू हिंदुस्तान सेंटर नामक कंपनी से जुड़ा हुआ है. कंपनी ने करीब 49 करोड़ का लोहा बेच कर 8.45 करोड़ रुपये जीएसटी की चोरी की है. इस सिलसिले में वाणिज्य कर विभाग ने कंपनी और उसके संचालक मो. सलीम के खिलाफ बैंकमोड़ थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • ट्रेड यूनियनों की हड़ताल आज, बैंक भी होंगे प्रभावित

    केंद्र सरकार की मजदूर विरोधी, राष्ट्र विरोधी व जन विरोधी नीतियों के खिलाफ देश के कई श्रमिक संगठनों ने संयुक्त रूप से आठ जनवरी को हड़ताल की घोषणा की है.

  • चास में धंधेबाजों ने सरकारी जमीन भी बेच दी

    जिला-बोकारो, अंचल-चास, मौजा-बांधगोड़ा, खाता संख्या-28, प्लॉट संख्या-978. यह वह जमीन है, जिसका बंटवारा मूल रैयतों द्वारा पुरुलिया कोर्ट में दायर टीएस (टाइटल सूट)- 46/1953 के जरिये प्रथम पक्ष के ज्योतिलाल महथा व सर्वानंद महथा दोनाें पिता स्व सुधाकर महथा व मां श्री

  • धनबाद में ठंड से दो मरे, बढ़ी कनकनी

    धनबाद : कोयलांचल में ठंड का प्रकोप बढ़ गया है. पिछले 24 घंटे के दौरान ठंड से दो लोगों की मौत हो गयी है. यहां न्यूनतम पारा गिर कर फिर नौ डिग्री पर पहुंच गया है. अभी एक सप्ताह तक यहां शीतलहर का प्रकोप जारी रहने का अनुमान है.

  • ...संडे है, साहब नहीं हैं घर पर, एंबुलेंस नहीं मिला, चंदा कर शव ले गये श्मशान

    धनबाद. : संडे है. ऑफिस बंद रहता है. आवास पर जाकर देख लें, पीएमसीएच के अधीक्षक होंगे, तो नि:शुल्क एंबुलेंस की व्यवस्था हो जायेगी. लोग जब आवास पहुंचे, तो बाहर खड़े गार्ड ने बताया कि साहब घर पर नहीं हैं. कुछ देर इंतजार करने के बाद लोगों ने चंदा किया. इसके बाद एंबुलेंस से शव को बस्ताकोला शमशान घाट ले जाया गया.

  • खर्च ‍ 939.55 करोड़, वसूली 864.06 करोड़

    धनबाद : आमदनी अठन्नी और खर्चा रुपैया. कुछ ऐसा ही हाल बीसीसीएल का है. कोल इंडिया की यह कंपनी अपनी आमद से हर माह का खर्च भी पूरा नहीं कर पा रही है. वर्तमान में रियलाइजेशन से कही ज्यादा राशि खर्च हो रही है. कंपनी को अपने मासिक खर्च को पूरा करने के लिए जितनी राशि की जरूरत है, उससे प्रतिमाह औसतन 75.49 करोड़ रुपये कम की रियलाइजेशन (वसूली) हो रही है.

  • 413 करोड़ की आठ लेन सड़क फरवरी 2021 तक करनी है पूरी

    धनबाद : वर्ल्ड बैंक की मदद से गोल बिल्डिंग से वाया मेमको मोड़ होते हुए कांको मोड़ तक आठ लेन सड़क निर्माण का काम शुरू हो गया है. राज्य भर में आठ लेन की यह पहली सड़क होगी. 20 किलोमीटर तक बननेवाली इस सड़क में दो जगहों पर फुट ओवर ब्रिज और छह जगहों पर कल्वर्ट बनेगा.

  • दो लोगों के खाते से उड़ाये एक लाख

    धनबाद : साइबर अपराधियों की गतिविधियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. रविवार को भी दो लोगों ने साइबर ठगी की शिकायत थाना में की है. धनसार थाना क्षेत्र के रहने वाले अमरजीत साव ने बताया कि वह अपने एक दोस्त को गूगल पे के जरिये पैसे ट्रांसफर कर रहा था.

  • रैमकी की धीमी चाल से रैंकिंग प्रभावित हो सकती है

    धनबाद : चार जनवरी से स्वच्छता सर्वेक्षण शुरू हो गया है. 31 जनवरी तक चलनेवाले स्वच्छता सर्वेक्षण में किसी भी दिन शहरी विकास मंत्रालय दिल्ली की टीम सर्वे के लिए धनबाद आ सकती है. शहर की स्वच्छता पर धनबाद की रैकिंग तय होगी. शहर की जो स्थिति है, इससे अच्छा रैंक आना संभव नहीं दिख रहा है.

  • नगर निगम की दुकान दिलाने के नाम पर ठगी

    धनबाद : पुराना बाजार रेलवे फाटक से झरिया पुल तक बन रही सड़क के किनारे दुकान दिलाने के नाम पर कुछ लोग 15000 रुपये की वसूली कर रहे हैं. यह रकम रजिस्ट्रेशन फी के नाम पर ली जा रही है. साथ में आधार कार्ड की कॉपी भी ली जा रही है. अब तक दर्जनों फुटपाथ दुकानदारों से पैसे की वसूली की गयी है. इसमें रेलवे फाटक के एक दुकानदार का भी नाम सामने आ रहा है. फुटपाथ दुकानदारों को कहा जा रहा है कि रेलवे फाटक से लेकर झरिया पुल तक नगर निगम दुकान बनवा रहा है

  • आठ माह में भी तैयार नहीं हुआ ओल्ड स्टेशन पुल

    धनबाद : हिल कॉलोनी और ओल्ड स्टेशन को जोड़ने के लिए रेलवे प्रशासन की ओर से बनाया जा रहा नया फुट ओवर ब्रिज आठ महीने में भी तैयार नहीं हुआ है. निर्माण कार्य धीमी गति से चलने के कारण लोग पुराने और जर्जर कठपुल का इस्तेमाल कर रहे हैं. इस पुल का स्लैब हिलता है जिससे राहगीरों के गिरने का खतरा बना रहता है. यह पुल लगभग 100 साल पुराना है.

  • झामुमो को कभी जेबी संगठन नहीं बनाया

    नीरज अंबष्ट, धनबाद : विधानसभा चुनाव में शानदार जीत हासिल कर झामुमो ने सत्ता में वापसी की है. धनबाद जिले में भी पार्टी ने एक बार फिर टुंडी सीट पर कब्जा जमाया. यहां से पार्टी के केंद्रीय वरीय उपाध्यक्ष मथुरा प्रसाद महतो तीसरी बार चुनाव जीते. लेकिन एक बार फिर पार्टी टुंडी के बाहर अपना प्रभाव नहीं दिखा पायी. झामुमो के वरीय उपाध्यक्ष सह टुंडी के विधायक मथुरा प्रसाद महतो से प्रभात खबर ने विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की. पेश है बातचीत के खास अंश.

  • सीएए और एनपीआर को किया खारिज

    भूली : भूली रोड के सिल्वर डव स्कूल के मैदान में रविवार को संविधान बचाओ जनसभा का आयोजन किया गया. अध्यक्षता मौलाना गुलाम सरवर रिजवी तथा संचालन अली अकबर और नौशाद खान ने किया.

  • गंभीर अपराध में हर एंगल टटोलना चाहिए

    धनबाद : हत्या, लूट, डकैती जैसे गंभीर अपराध का जब भी अनुसंधान करें तो हर एंगल को टटोल कर देखें. पुराने अपराधियों के अलावा संदिग्ध लोगों से भी कड़ाई से पूछताछ करें. इसके साथ ही टेक्निकल सेल की मदद भी अनुसंधान में बहुत जरुरी है.

  • खनन विभाग की कार्रवाई से पत्थर के धंधेबाजों में हड़कंप

    गोविंदपुर : गोविंदपुर थाना अंतर्गत जंगलपुर एवं आसपास के इलाके में अवैध पत्थर खनन एवं अवैध क्रशर चलाने के मामले में 25 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. इधर प्राथमिकी दर्ज होने के बाद गोविंदपुर के दर्जनों क्रशर रविवार को बंद रहे. कई पत्थर खदानों में भी पत्थर का खनन नहीं हुआ. खनन विभाग की कार्रवाई से पत्थर के धंधेबाजों में हड़कंप है.

  • भाजपा में संगठनात्मक चुनाव की सुगबुगाहट

    संजीव झा, धनबाद : भाजपा में संगठनात्मक चुनाव की सुगबुगाहट शुरू हो गयी है. लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव के कारण यहां संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया एक वर्ष के लिए टाली गयी थी. इस बार ग्रामीण एवं महानगर दो जिलाध्यक्ष का बनना तय माना जा रहा है.

  • कैट में बीआइटी के कई छात्रों ने पायी सफलता

    बलियापुर : इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, कोझीकोड द्वारा शनिवार को घोषित कॉमन एडमिशन टेस्ट के परिणाम में बीआइटी सिंदरी के कई छात्र-छात्राओं ने सफलता प्राप्त की है. कैट परीक्षा का आयोजन मैनेजमेंट कोर्सेज में एडमिशन के लिए किया जाता है. इस वर्ष जारी परिणाम में संस्थान के दूरसंचार विभाग की त्रिशिता दास गुप्ता ने 98.6 पर्सेंटाइल अंक हासिल किया है.

  • एनआरसी के विरोध में धरना पर बैठे

    झरिया : शहर के कतरास मोड़ स्थित नेहरू पार्क में रविवार को दर्जनों युवक एनआरसी और सीएए के विरोध में चार दिवसीय धरना पर बैठे. शुरुआत राष्ट्रगान से हुई. आंंदोलन को कई सामाजिक संगठनों ने समर्थन दिया है. इस दौरान पाकिस्तान के ननकाना साहिब गुरुद्वारा में किये गये पथराव की घटना की निंदा की गयी. वक्ताओं ने केंद्र सरकार से अविलंब एनआरसी और सीएए वापस लेने की मांग की.

  • वार्ड पार्षद शैलेंद्र समेत नौ पर प्राथमिकी दर्ज

    झरिया : थाना क्षेत्र केे गोपालीचक में शनिवार की रात पकड़े गये दो ट्रकों पर चोरी को कोयला लदा था. झरिया पुलिस ने जेएच 10एएल- 8211 व सीजी 04जेबी 6461 का वजन कराया तो उस पर करीब 50 टन कोयला लदा मिला.

  • तेतुलमारी : प्रजापति कुंभकार समाज के उत्थान पर बल

    तेतुलमारी : धनबाद जिला प्रजापति कुंभकार महासंघ का वनभोज नगरीकला में रविवार को हुआ. इसमें गिरिडीह, जामताड़ा, आसनसोल, बोकारो और धनबाद से समाज के लोग शरीक हुए. कार्यक्रम में टुंडी विधायक मथुरा प्रसाद महतो तथा पूर्व विधायक फूलचंद मंडल को सम्मानित किया गया.

  • कुशवाहा समाज का मिलन समारोह

    बलियापुर : कुशवाहा समाज सिंदरी का वनभोज व मिलन समारोह सिंदरी नगर के गोशाला स्थित आर्य समाज प्रांगण में रविवार को हुआ. उद्घाटन मुख्य अतिथि झारखंड कुशवाहा महासभा के प्रदेश अध्यक्ष हाकिम प्रसाद महतो, विशिष्ट अतिथि निरसा एसडीपीओ विजय कुमार कुशवाहा ने किया. प्रदेश अध्यक्ष श्री महतो ने कहा कि समाज में बच्चों के शिक्षा पर जोर देना होगा.

  • सफल छात्र-छात्राओं को पुरस्कार

    धनबाद : मेडिकल और इंजीनियरिंग कोर्स की प्रवेश परीक्षा की तैयारी करवाने वाली संस्था गोल द्वारा आयोजित टैलेंट सर्च एग्जाम के सफल छात्र-छात्राआें को रविवार को पुरस्कृत किया गया. इस परीक्षा में 7वीं कक्षा लेकर 12वीं क्लास के बच्चों ने हिस्सा लिया था. स्वामी सहजानंद ट्रस्ट के सभागार में आयोजित सेमिनार में इन छात्रों को सम्मानित किया गया.

  • कैट का रिजल्ट जारी, झरिया के प्रियांशु को 100 पर्सेंटाइल

    रांची : कैट परीक्षा में झारखंड से सैकड़ों विद्यार्थियों ने सफलता हासिल की है. देशभर में ओवरऑल रैकिंग यानी 100 पर्सेंटाइल की लिस्ट में कुल 10 विद्यार्थी सफल हुए. इन विद्यार्थियों में झरिया का प्रियांशु सिंह भी शामिल है. फिलहाल वह आइआइटी बीएचयू के चौथे वर्ष का छात्र है. उसके पिता दीनबंधु सिंह कोल इंडिया के हाॅस्पिटल में अस्थि रोग विशेषज्ञ हैं.

  • हार्डकोक भट्ठों में खप रहा निरसा और बाघमारा का अवैध कोयला

    लिंकेज समाप्त किये जाने के बाद बड़े पैमाने पर अवैध कोयले की खपत जिले के कई हार्डकोक भट्ठों में हो रही है. निरसा, बाघमारा और झरिया की विभिन्न कोलियरियों का अवैध कोयला सबसे ज्यादा टुंडी रोड, जंगलपुर और बरवाअड्डा के कुछ हार्डकोक भट्ठों में पहुंच रहा है.

  • 11 अवैध पत्थर क्रशर सील, दो खदान संचालकों पर भी केस

    जिला स्तरीय खनन टास्क फोर्स ने शनिवार को गोविंदपुर थाना क्षेत्र के जंगलपुर एवं उसके आसपास चल रहे 11 अवैध पत्थर क्रशरों को सील कर दिया. दो अवैध पत्थर खदान चलाने वालों पर भी कार्रवाई की गयी. इस दौरान पांच ट्रक, एक जेसीबी, एक्सप्लोसिव वायर,

  • राष्ट्रहित में हड़ताल में न हों शामिल

    बीसीसीएल सीएमडी पीएम प्रसाद ने कहा कि प्रबंधन और श्रमिक संगठनों के बीच बेहतर ताल-मेल तथा सामूहिक प्रयास से ही किसी कंपनी का विकास संभव है. वर्तमान में बीसीसीएल की आर्थिक स्थित ठीक नहीं है, इसमें सुधार के लिए उत्पादन में बढ़ोतरी और वार्षिक लक्ष्य प्राप्त करना जरूरी है.

  • कोल इंडिया में निदेशकों की नियुक्ति पर लगी रोक

    छत्तीसगढ़ हाइकोर्ट, बिलासपुर ने गत दो जनवरी को दिये एक आदेश में कोल इंडिया में निदेशकों की नियुक्ति पर अगली सुनवाई होने तक रोक लगा दी है. न्यायाधीश जस्टिस गौतम भादुड़ी ने आवेदन संख्या 10800 /2019 की सुनवाई के दौरान यह आदेश दिया. कोर्ट के इस आदेश के बाद यह सवाल महत्वपूर्ण हो गया है कि क्या नये चैयरमैन का नियुक्ति पत्र कोयला मंत्रालय जारी करेगा?

  • धनबाद से शातिर साइबर क्रिमिनल गिरफ्तार, कस्टमर केयर में अपना नंबर डालकर करता था ठगी

    सिटी एसपी ने शनिवार को अपने कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि सर्च इंजन गूगल पर उपलब्ध विभिन्न कंपनियों के कस्टमर केयर नंबर को एडिट कर अपना नंबर डाल कर यूपीआई लिंक कराने का मैसेज भेजकर भोले भाले लोगों से ठगी करने वाले साइबर अपराधी अजीम अंसारी को पुलिस ने गोविंदपुर के कालाडाबर से गिरफ्तार किया है.

  • झारखंड: छह साल की बच्ची के साथ पिता ने ही किया था दुष्कर्म, ऐसे हुआ खुलासा

    सुदामडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत भौंरा गौरखूंटी छपरा मोड़ में पिछले दिनों एक बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म के चर्चित मामले में नया मोड़ आ गया है. मामले में सुदामडीह पुलिस ने पीड़िता के पिता को ही दोषी मानते हुए शुक्रवार को गिरफ्तार किया. पीड़ित बच्ची का अदालत में गुरुवार को 164 के तहत बयान दर्ज हुआ था.

  • भौंरा में छह साल की बच्ची के साथ पिता ने ही किया था दुष्कर्म, पुलिस ने गिरफ्तार किया

    सुदामडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत भौंरा गौरखूंटी छपरा मोड़ में पिछले दिनों एक बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म के चर्चित मामले में नया मोड़ आ गया है. मामले में सुदामडीह पुलिस ने पीड़िता के पिता को ही दोषी मानते हुए शुक्रवार को गिरफ्तार किया. पीड़ित बच्ची का अदालत में गुरुवार को 164 के तहत बयान दर्ज हुआ था.

  • ठंड के कारण सात तक स्कूल बंद

    कड़ाके की ठंड और शीतलहरी के कारण जिले के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में 10वीं तक के बच्चों की कक्षाएं सात जनवरी तक स्थगित रहेंगी. उपायुक्त अमित कुमार के निर्देश पर यह आदेश जिला शिक्षा पदाधिकारी अलका जायसवाल ने शुक्रवार को जारी किया है.

  • सेवानिवृत्त अफसरों को अब 36 हजार रुपये मेडिसीन क्लेम

    सेवानिवृत्त कोयला अधिकारियों को 15 हजार की बजाय अब 36 हजार रुपये मेडिसीन क्लेम (दवा मद) के रूप में मिलेंगे. सेवानिवृत्त अधिकारी या उनकी पत्नी दोनों में से किसी एक के जीवित रहने पर भी अब पूरी राशि का भुगतान होगा. इससे संबंधित प्रस्ताव पर कोल इंडिया की 396वीं बोर्ड ने मुहर लगा दी है. कोल इंडिया के महाप्रबंधक (नीति) पीवीकेआरएम राव के हस्ताक्षर से इस आशय की अधिसूचना जारी कर दी गयी है.

  • 7.76 लाख के साथ गोविंदपुर से साइबर अपराधी गिरफ्तार

    गोविंदपुर पुलिस ने शुक्रवार सुबह सहराज पंचायत के झिलुआ गांव में छापामारी कर अजीम अंसारी नामक साइबर अपराधी को सात लाख 76 हजार नगद रुपये के साथ गिरफ्तार कर लिया.

  • जानें कौन है झारखंड की बेटी प्रियंका जिसके फॉलोअर खुद बने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

    धनबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत के साथ दुनिया भर के पांच करोड़ 24 लाख से अधिक लोग ट्वीटर पर फॉलो कर रहे हैं. लेकिन खुद प्रधानमंत्री पूरी दुनिया में केवल 2,381 लोगों को ही फॉलो करते हैं. जिन्हें वह खुद फॉलो कर रहे हैं, उनमें उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ देश में अपने क्षेत्र की नामचीन और समाज में कुछ अलग कर रहीं शख्सियतें शामिल हैं. इनमें अब झारखंड के धनबाद की प्रियंका रंजन का नाम भी जुड़ गया है.

  • धनबाद की प्रियंका के फॉलोअर बने पीएम मोदी

    धनबाद : प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के ट्वीटर का देश भर में सबसे अधिक फॉलोअर हैं. भारत के साथ दुनिया भर के पांच करोड़ 24 लाख से अधिक लोग उन्हें फॉलो कर रहे हैं. लेकिन खुद प्रधानमंत्री पूरी दुनिया में केवल 2381 लोगों को ही फॉलो करते हैं. जिन्हें वे खुद फॉलो कर रहे हैं, उनमें उनके मंत्रीमंडल के सदस्यों के साथ देश में अपने क्षेत्र के नामचीन और समाज में कुछ अलग कर रहे है शख्सियत शामिल हैं.

  • धनबाद की प्रियंका के फॉलोअर बने पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत के साथ दुनिया भर के पांच करोड़ 24 लाख से अधिक लोग ट्वीटर पर फॉलो कर रहे हैं. लेकिन खुद प्रधानमंत्री पूरी दुनिया में केवल 2,381 लोगों को ही फॉलो करते हैं. जिन्हें वह खुद फॉलो कर रहे हैं, उनमें उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ देश में अपने क्षेत्र की नामचीन और समाज में कुछ अलग कर रहीं शख्सियतें शामिल हैं.

  • तीसरी तिमाही में बीसीसीएल 300 करोड़ रुपये के नुकसान में

    चालू वित्तीय वर्ष (2019-20) की तीसरी तिमाही में बीसीसीएल को करीब 300 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. हालांकि कंपनी ने इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है. पिछली दो तिमाही में कंपनी को करीब 345 करोड़ का शुद्ध लाभ हुआ था. प्रथम तिमाही (अप्रैल से जून) में करीब 285 करोड़ व दूसरी तिमाही ( जुलाई से सि

  • मौसम आयेगा-जायेगा, जीवन सदा मुस्कुरायेगा

    दिन भर सूर्य नहीं दिखने और बूंदाबांदी बारिश के बावजूद गुरुवार को भी लोग नये साल के जश्न में डूबे रहे. बिरसा मुंडा पार्क, भटिंडा फॉल और अन्य पिकनिक स्पॉटों में लोगों की भीड़ जुटी. ठंड का मजा लोग घर से बाहर निकल कर लिया. हालांकि ठंड का असर बाजार आदि पर दिखा. सड़कों के साथ बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा.

  • असहनीय दर्द से परेशान महिला ने लगायी फांसी

    पाथरडीह में एक महिला ने बुधवार की रात फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. उक्त महिला सुगियाडीह रघुवर नगर निवासी गजेंद्र कुमार पांडेय की पत्नी प्रीति पांडेय उर्फ मधु (33 साल) है.

  • प्याज ने रुलाया, अब सरसों तेल भी निकाल रहा आंसू

    प्याज की कीमत से पहले से लोग परेशान हैं. अब सरसों तेल व आटा में उछाल शुरू हो गया है. लगातार बढ़ रही कीमत से गृहिणियों का बजट गड़बड़ा गया है. पिछले दस दिनों में सरसों तेल में 10 से 12 रुपये प्रति लीटर में उछाल आया है. रिफाइंड ऑयल में भी उछाल बना है. वहीं आटा का भाव दो से तीन रुपये प्रति किलो चढ़ गया है.

  • ऐसे स्वच्छता अभियान का क्या, जब सड़क पर हो नाली का पानी

    देश में स्वच्छता अभियान चल रहा है. शहर की मुख्य सड़कों को चकाचक किया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर मुहल्ले में लोगों का जीना मुहाल हो गया है. वार्ड 31 अंतर्गत गांधी नगर के हालात कुछ ऐसे ही हैं. यहां लोगों के घरों से निकला मुश्किल हो गया है. नाली का गंदा पानी सड़क पर बह रहा है.

  • मौसम पर भारी पड़ी लोगों की उमंग बूंदाबांदी के बाद भी उमड़े सैलानी

    नववर्ष के जश्न में कोयलांचल डूबा रहा. मौसम के बदले मिजाज के बावजूद लोगों ने खुल कर इंज्वाय किया. बुधवार को मौसम साफ नहीं था. आसमान पर बादल छाये हुए थे. बीच-बीच में बूंदा-बांदी बारिश भी होती रही. इसके बावजूद लोगों ने वनभोज का खूब लुत्फ उठाया. बिरसा मुंडा पार्क व भटिंडा फॉल में भारी भीड़ उमड़ी.

  • भटिंडा फॉल में जाम से हलकान हुए सैलानी

    नववर्ष पर बुधवार को मुनीडीह के भटिंडा फॉल में हजारों सैलानियों ने वनभोज का आनंद उठाया. हालांकि पार्किंग विवाद से उत्पन्न जाम ने सैलानियों का मजा किरकिरा कर दिया.

  • माता के दर्शन कर की नये साल की शुरुआत

    नव वर्ष पर कड़ाके की सर्दी के बावजूद प्रात: पांच बजे से शक्ति मंदिर में माता रानी के दर्शन के लिए भक्तों का तांता लगा रहा. मंदिर का पट्ट खुलते ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ माता रानी के दर्शन के लिए उमड़ पड़ी.

  • फरार प्रेमी जोड़ा पंचेत में पकड़ाया, थाना में हाइवोल्टेज ड्रामा

    सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत धैया के रहने वाले फरार प्रेमी जोड़ा बुधवार को पंचेत में पकड़ा गया. पंचेत ओपी की पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर सदर थाना के हवाले कर दिया. इसको लेकर पंचेत ओपी और सदर थाना में हाई वोल्टेज ड्रामा भी हुआ. लड़की के परिजन उसे लगातार मनाने की कोशिश करते रहे, मगर वह उसी युवक से शादी करने की जिद पर अड़ी रही. पुलिस ने दोनों को हिरासत में रखा है.

  • 573.86 करोड़ के आउटसोर्सिंग कार्य पर इसी हफ्ते होगा फैसला

    मनोहर कुमार, धनबाद : बीसीसीएल की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. इसमें सुधार के लिए उत्पादन में बढ़ोत्तरी जरूरी है. लेकिन प्रबंधन के तमाम प्रयासों के बावजूद कंपनी अपने लक्ष्य के मुताबिक उत्पादन नहीं कर पा रही है. ऐसे में नये वर्ष (2020) से बीसीसीएल को खासी उम्मीद है. कारण कोयले का उत्पादन बढ़ाने और लक्ष्य प्राप्ति के लिए कंपनी ने दो अलग-अलग एरिया (कुसुंडा और सिजुआ) से करीब 100 लाख मैट्रिक टन कोयला खनन के लिए करीब 573.80 करोड़ रुपये का टेंडर निकाल रखा है.

  • ट्रांसपोर्टिंग ठप करने की बच्चा गुट की चेतावनी

    केंदुआ : बीएनआर साइडिंग से बीते एक दिसंबर को कार्य से हटाये गये असंगठित मजदूरों के सवाल पर जमसं (बच्चा गुट) के शाखा सचिव अशोक पासवान ने बस्ताकोला क्षेत्र के राजापुर परियोजना पीओ को पत्र लिखा है. पत्र में कहा गया है कि कार्य से हटाये जाने से 70 असंगठित मजदूरों के समक्ष रोजी-रोटी की समस्या उत्पन्न हो गयी है.

  • ऑपरेशन के बाद महिला की मौत, हंगामा

    धनबाद :झरिया कोयरीबांध निवासी ओम प्रकाश केशरी की 52 वर्षीय पत्नी राजकुमारी देवी की मंगलवार को इलाज के दौरान मौत हो गयी. मौत के बाद परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया. परिजनों ने आरोप लगाया कि डॉक्टर ने ऑपरेशन के बाद मरीज की तबीयत बेहतर बताते हुए मिलने के लिए कहा. ऑपरेशन के आधे घंटे बाद जब मरीज से परिजन मिलने पहुंचे तो मरीज के सीने में दर्द हो रहा था. थोड़ी ही देर में उसकी मौत हो गई. क्या है मामला : परिजनों ने बताया कि राज कुमारी देवी 27 दिसंबर को घर में गिर गयी थी. उनके पांव में फ्रैक्चर हो गया था. परिजनों ने जोड़ाफाटक रोड स्थित संजीवनी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया. डॉक्टरों ने ऑपरेशन करने की सलाह दी. परिजनों का कहना है कि संजीवनी के डॉ सुनील कुमार को मरीज की बीमारियों के बारे में जानकारी दे दी गयी थी. मरीज हृदय रोग से ग्रसित थी तथा बीपी की भी रोजाना दवा लेती थी. सभी कुछ जानते हुए डॉक्टर ने जांच के बाद ऑपरेशन करने की सलाह दी थी. मंगलवार को मरीज के पांव का ऑपरेशन कर स्टील का प्लेट लगाया गया. ओम प्रकाश केशरी का भतीजा रंजीत केशरी ने बताया कि जब मरीज से मिलने पहुंचे तो मरीज के सीने में दर्द हो रहा था, अचानक ही थोड़ी देर में वह बेहोश हो गयी. डॉक्टर ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया. इधर इस संबंध में अस्पताल प्रबंधन का पक्ष नहीं मिल पाया है़

  • गेट पर प्रसव, 20 मिनट बाद ले गये अंदर

    धनबाद : पीएमसीएच के गायनी विभाग के गेट पर मंगलवार को महिला का प्रसव हो गया. लेकिन उसे तुरंत चिकित्सा मुहैया नहीं हो सकी. करीब 20 मिनट तक महिला ऑटो में ही तड़पती रही. महिला के परिजन मदद के लिए कर्मी व नर्स से गुहार लगाते रहे. बाद में उसे अस्पताल के अंदर ले जाया गया. भूली की रहने वाली 25 साल

  • साइबर फ्रॉड से बचें, अपना ओटीपी शेयर न करें

    धनबाद : भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से मंगलवार को लुबी सर्कुलर रोड स्थित विवाह भवन में टाउन हाल मीटिंग का आयोजन किया गया. बैंकिंग लोकपाल योजना के बारे में जानकारी दी गयी. बैंकिंग लोकपाल कार्यालय के सहायक प्रबंधक शमीम अंसारी ने कहा कि बैंकिंग लोकपाल योजना 2006 विशुद्ध रूप से बैंकों के आम खाताधारियों की वित्त संबंधी समस्याओं के निपटारे के लिए है. शिकायत निवारण को ध्यान में रखते हुये इसे बनाया गया है.

  • सब्जी गाड़ी से कोयला तस्करी का खुलासा

    धनबाद/भौंरा : भौंरा ओपी पुलिस ने मंगलवार की अलस्सुबह करीब चार बजे गश्त के दौरान कालीमेला जोरिया के समीप एक पिकअप वैन जेएच 10एजेड 5683 को पकड़ा. वाहन पर चोरी का 200 बोरी कोयला लदा था. मौके से वाहन मालिक सह चालक शाहिद अंसारी को गिरफ्तार किया गया. इस दौरान चार लोग पुलिस को देख फरार हो गये. वैन मालिक शाहिद भौंरा सात नंबर का रहने वाला है.

  • 12 नामजद, सात अज्ञात पर एफआइआर

    चिरकुंडा/मुगमा :गलफरबाड़ी ओपी पुलिस द्वारा पकड़े गये पांच ट्रक अवैध कोयला पकड़े जाने के मामले में 12 नामजद के अलावा 5-7 अज्ञात के खिलाफ भादवि की धारा 414/420/467/468/471/34 एवं 30 (बी) कोल माइंस एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • पाथरडीह : नशे में धुत युवकों ने दो को पीटा

    पाथरडीह : सुदामडीह थाना क्षेत्र के भौंरा स्टेशन रेलवे फाटक के समीप नशे में धुत नगीना बाजार निवासी विक्रांत बाउरी, पुष्पांतो बाउरी और उसके कुछ साथियों ने चंदनकियारी थाना क्षेत्र के मानपुर निवासी धनंजय ठाकुर व उसके दोस्त मिंटू दत्ता की पिटाई कर दी. मारपीट में मिंटू घायल हो गया.

  • सीके साइडिंग लाइन को आग से खतरा नहीं

    लोदना/पाथरडीह : ज्यादा से ज्यादा कोयला डिस्पैच को लेकर धनबाद डीआरएम अनिल कुमार मिश्रा ने एडीआरएम बीके सिंह, डीओएम पंकज कुमार के साथ मंगलवार को लोदना क्षेत्र, बस्ताकोला साइडिंग व पाथरडीह स्टेशन का दौरा किया. डीआरएम धनबाद से टावर वैगन से लाव-लश्कर के साथ सर्वप्रथम लोदना क्षेत्र की एनटीएसटी 6 व 9 नंबर साइडिंग पहुंचे.

  • धनबाद :डिस्को पेपर पर भेजा जा रहा पांच ट्रक कोयला पकड़ाया

    मुगमा : फर्जी कागजात के जरिये कोयला के काले कारोबार का मामला सामने आया है. स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने गलफरबाड़ी क्षेत्र में एनएच टू पर जगदंबा पेट्रोल पंप के पास सोमवार की सुबह चार बजे पांच ट्रकों को पकड़ा. इन गाड़ियों पर लदा कोयला अवैध बताया जा रहा है.

  • धनबाद : हर दिन जाता है 40-50 ट्रक अवैध कोयला

    चिरकुंडा : फर्जी कागजात के जरिये प. बंगाल से मैथन व जामताड़ा के रास्ते प्रतिदिन 40-50 ट्रक अवैध कोयला उत्तर प्रदेश व बिहार की मंडियों में भेजा जाता है. बंगाल व झारखंड क्षेत्र का सिंडिकेट स्थानीय पुलिस को मैनेज कर कोयला का अवैध कारोबार कर रहा है

  • धनबाद : बिनोद नगर में भाजपा नेता के बंद आवास से लाखों की संपत्ति चोरी

    धनबाद : बिनोद नगर रेलवे लाइन के किनारे रहने वाले भाजपा नेता उदय कुमार सिंह के बंद घर में रविवार की रात लाखों की संपत्ति की चोरी हो गयी. सूचना पर धनबाद थाना पुलिस सुबह घटनास्थल पहुंची और जांच की. डॉग स्क्वायड को भी बुलाया गया. थाना में मामला दर्ज कर अपराधियों की तलाश की जा रही है. उदय भाजपा के जिला स्वच्छता प्रकोष्ठ के जिला सह संयोजक हैं. वह ठेकेदारी भी करते हैं.

  • धनबाद :रणधीर प्रसाद वर्मा का शहादत दिवस तीन को

    धनबाद : जांबाज पुलिस अधीक्षक शहीद रणधीर प्रसाद वर्मा को 29वें शहादत दिवस पर तीन जनवरी को संगीतमय श्रद्धांजलि अर्पित की जायेगी. इस बार कार्यक्रम के मुख्य अतिथि धनबाद के मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल होंगे. सभा की अध्यक्षता धनबाद विधायक राज सिन्हा करेंगे.

  • धनबाद : महिला ने फांसी लगा कर आत्महत्या का प्रयास किया

    धनबाद : महिला ने फांसी लगा कर आत्महत्या करने का प्रयास किया. उसे गंभीर हातल में पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. इलाज चल रहा है. घटना मोको बलियापुर की है. रवि गोप की पत्नी सुखी कुमारी ने फांसी लगा ली थी. बताया जाता है कि 29 दिसंबर की शाम को उसकी सास पशु चराने गयी थी.

  • धनबाद : शीतलहर से आज से मिल सकती है कुछ राहत

    धनबाद : कोयलांचल में लगातार चौथे दिन सोमवार को शीतलहर का प्रकोप जारी था. आज भी यहां का न्यूनतम पारा सात डिग्री रिकॉर्ड किया गया. दूसरी तरफ ठंड को देखते हुए जिला प्रशासन की तरफ से कंबल वितरण अभियान तेज कर दिया गया है. साथ ही जगह-जगह अलाव की व्यवस्था भी की गयी है. सोमवार को धनबाद में दिन में धूप खिली रही. धूप में तीखापन भी था.

  • धनबाद :आज तक बिना जुर्माना के बनायें ट्रेड लाइसेंस

    धनबाद : नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत नया ट्रेड लाइसेंस बनवाने एवं नवीकरण कराने पर मंगलवार (31 दिसंबर) तक कोई जुर्माना नहीं लगेगा. 31 दिसंबर के बाद यानी एक जनवरी 2020 के बाद एक सौ रुपये फिक्स और 20 रुपये प्रतिमाह की दर से जुर्माना लगेगा. अब ट्रेड लाइसेंस एक साल से लेकर अधिकतम 10 साल के लिए मिलेगा. बैंक मोड़ चेंबर अध्यक्ष प्रभात सुरोलिया ने सभी व्यवसायियों से छूट का लाभ उठाने की अपील की है.

  • धनबाद : दीवारों पर पेंटिंग बना निगम देगा स्वच्छता का संदेश

    धनबाद : स्वच्छता सर्वेक्षण की उल्टी गिनती शुरू हो गयी है. तीन जनवरी से 31 जनवरी के बीच स्वच्छता सर्वेक्षण की टीम धनबाद आयेगी. स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर नगर निगम गंभीर है. सर्वेक्षण में इस बार अच्छी रैंकिंग लेने के लिए नगर निगम ने सार्वजनिक स्थलों पर वाल पेंटिंग कराने का निर्णय लिया है. इसके अलावा सार्वजनिक स्थलों पर होर्डिंग लगायी जायेगी. स्वच्छता सर्वेक्षण में टॉप-50 शहरों की सूची से बाहर रहने के कारण नगर निगम ने रैंकिंग में सुधार के लिए अलग योजना तैयार की है. शहर को सुंदर बनाने के लिए नगर निगम की ओर से सभी सार्वजनिक जगहों पर पेंटिंग बनाकर लोगों को स्वच्छता के बारे में जागरूक किया जायेगा.

  • धनबाद : पीएमसीएच में रक्त की कमी बरकरार

    धनबाद : पीएमसीएच के ब्लड बैंक में रक्त की कमी से मरीजों को काफी परेशानी हो रही है. यहां 10 दिनों से ब्लड की कमी बरकरार है. बी पॉजिटिव को छोड़ दूसरे किसी भी ग्रुप का ब्लड नहीं है. पांच सौ से अधिक बेड वाले इस अस्पताल के ब्लड बैंक में करीब 900 यूनिट ब्लड रखने की क्षमता है. पिछले कई दिनों से यहां ब्लड की कमी होने से जरूरतमंदों को खून नहीं मिल पा रहा है.

  • धनबाद : आज की रात झूम-झूम जरा आज की रात फिर न आयेगी

    बॉलीवुड कलाकार दिखायेंगे जलवा धनबाद : कोयलांचल आज नववर्ष के जश्न में डूब जायेगा. 31 दिसंबर की रात 2019 की विदाई और 2020 के स्वागत के लिए क्लबों व होटलों में व्यापक तैयारी की गयी है. कहीं बॉलीवुड कलाकारों की महफिल सजेगी तो कहीं लाइट म्यूजिक के साथ कैंडल लाइट डिनर की व्यवस्था है.

  • मैथन डैम पर पिकनिक को उमड़ रहे सैलानी

    मैथन : मैथन डैम में पिकनिक मनाने के लिए सैलानी की भीड़ उमड़ रही है. सोमवार को कार्य दिवस होने के बाद भी काफी संख्या में सैलानी यहां पहुंचे. झारखंड के अधिक पश्चिम बंगाल क्षेत्र में सैलानी पिकनिक मनाते दिखे.

  • धनबाद : पिकनिक स्पॉटों पर रहेगी पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था

    धनबाद : 31 दिसंबर और एक जनवरी को पिकनिक स्पॉटों पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन तैयार है. एसएसपी किशोर कौशल ने बताया कि हर पिकनिक स्पॉट पर पुलिस सादे लिबास में तैनात रहेगी.

  • धनबाद :नये साल में करियर पर होगा युवाओं का फोकस

    धनबाद : वर्ष 2019 विदा होने को है. कल नव वर्ष प्रारंभ हो जायेगा. हर कोई नये साल पर कोई न कोई संकल्प ले रहा है, जश्न मनाने की तैयारी कर रहा है. कोयलांचल के यूथ नये साल में अपने कैरियर को लेकर संकल्प लेंगे. नये साल में उनका क्या संकल्प है यह जानने के लिए प्रभात खबर ने उनसे बात की.

  • साल के अंतिम संडे का अानंद लेने उमड़े सैलानी

    धनबाद : वर्ष 2019 के अंतिम संडे को पिकनिक स्पॉटों पर सैलानियों की भीड़ उमड़ पड़ी. भटिंडा फॉल, बिरसा मुंडा पार्क, मैथन डैम में लोगों ने पिकनिक का आनंद लिया. इस आनंद में नववर्ष की उमंग भी शमिल थी, जो दस्तक दे रही है.

  • सर्दी का सितम : दिन में कड़क धूप तो रात में हाड़ कंपाने वाली ठंड

    धनबाद ; दिन में कड़ाके की धूप, रात में हांड़ कंपाने वाली ठंड से कोयलांचलवासी परेशान हैं. दिन और रात के पारा में भारी अंतर भी परेशान कर रहा है. हालांकि सोमवार से कहर बरपाती ठंड से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है. रविवार को दिन में मौसम साफ था. दिन चढ़ने के साथ ही धूप खिली. दोपहर होते-होते धूप असहनीय हो गयी थी.

  • ठंड लगने से महिला समेत दो की मौत, भूली में अकेली रहती थी महिला

    धनबाद : ठंड लगने से बीसीसीएल कर्मी भूली डी ब्लॉक सेक्टर टू निवासी तारा देवी(58) की मौत हो गयी. तारा देवी को 28 दिसंबर को ठंड लगने से अचानक तबीयत खराब हो गयी थी. घर में कोई आैर नहीं होने की वजह से वह अस्पताल नहीं जा सकी.

  • छात्र से बहन का फोटो मांगा, बुरी तरह पिटाया

    धनबाद : अपने दोस्त से एक छात्र ने पैसे मांगे तो बदले में उसने उसकी बहन का फोटो मोबाइल पर मांगा. छात्र को गुस्सा आ गया और अपने दूसरे दोस्तों के साथ उसने युवक की पिटाई कर दी. घटना बेकारबांध की है. हालांकि मारपीट के बाद दोनों पक्ष थाना पहुंचे जहां उन्होंने समझौता कर लिया.

  • गोधर में विवाहिता का शव दुपट्टे से लटका मिला

    केंदुआ : गोधर चौहान (बेलदारिया) बस्ती निवासी बीसीसीएलकर्मी बिनोद चौहान की पत्नी रूबी देवी (29) का शव रविवार की सुबह घर मे दुपट्टे से झूलता पाया गया. वह दो बच्चों (एक पुत्र और एक पुत्री) की मां थी.

  • अब व्हाट्सएेप से करें गैस की बुकिंग, इंडेन ने शुरू की सुविधा

    धनबाद : अब रसोई गैस के लिए बुकिंग करना आसान हो गया है. आइवीआरएस और एसएमएस से गैस की बुकिंग के बाद इंडेन ने व्हाट्सऐप से गैस बुकिंग की सुविधा शुरू की है. हालांकि यह सुविधा अभी ट्रायल पर है. झारखंड और बिहार के ग्राहक इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं. बुकिंग करना भी काफी आसान है. बस आपको एक नंबर पर व्हाट्सएप करना है और गैस की बुकिंग हो जायेगी.

  • धार्मिक स्थल पर प्रतिबंधित मांस मिलने से भड़के ग्रामीण

    पूर्वी टुंडी : जामताड़ा जिले के नारायणपुर थाना क्षेत्र के करमदहा में एक धार्मिक स्थल में रविवार सुबह प्रतिबंधित मांस देखे जाने के बाद जमकर बवाल हुआ. घटना की जानकारी धार्मिक स्थल के पुजारी नरेश पाठक को तब हुई, जब वह सुबह हर दिन की भांति उठकर मंदिर का गेट खोलने गये. देखा कि मंदिर के मुख्य सिंहद्वार पर किसी ने प्रतिबंधित मांस का टुकड़ा डाल डाल दिया है.

  • दुर्घटना में घायल छात्र की इलाज के दौरान मौत

    बरवापूर्व : गोविंदपुर थाना क्षेत्र के बड़दही में दुर्घटना में घायल शहीद भगत सिंह उच्च विद्यालय के छात्र खड़काबाद निवासी निमाई कुम्भकार के पुत्र रोहित कुम्भकार (14) की मौत इलाज के दौरान रिम्स में हो गयी. रविवार को उसका शव गांव आते ही कोहराम मच गया. शाम में उसका अंतिम संस्कार बरवापूर्व खुदिया नदी श्मशान घाट पर किया गया. रोहित नवम वर्ग का छात्र था.

  • महंगा पड़ा छेड़खानी का विरोध

    बाघमारा : रथटांड़ के दो युवकों को नाबालिग छात्रा के छेड़खानी का विरोध करना महंगा पड़ गया. पुलिस ने दोनों युवको को हिरासत में लिया. दोनों के बचाव में पूरा मुहल्ला थाना पहुंंच गया. बाघमारा की दो छात्रा रविवार की सुबह रथटांड़ के पास एक विद्यालय में प्रैक्टिकल कॉपी जमा करने गयी थी.

  • पंचेत डैम में डूबने से एमबीए छात्र की मौत

    पंचेत : पिकनिक मनाने आये दुर्गापुर (पश्चिम बंगाल) के युवक पवन कर्मकार (22) की मौत पंचेत डैम के डाउन स्ट्रीम में डूबने से रविवार को हो गयी. उसका दोस्त ऋतिक कुमार डूबते-डूबते बचा. पवन एक दर्जन दोस्त के साथ आया था. कैसे घटी घटना : दुर्गापुर का पवन कोलकाता में एमबीए की पढ़ाई कर रहा था. पिकनिक के बाद शाम में वह डाउन स्ट्रीम में शौच के बाद नहाने के लिया उतरा.

  • महागठबंधन की सरकार बनने पर जुलूस

    निरसा/कालूबथान : महागठबंधन की सरकार बनने पर निरसा चौक पर कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी करने मिठाई बांटी. मौके पर भोला शर्मा, बहादुर रविदास, कार्तिक दे, बिरजू रविदास, सनातन रविदास, मुसाफिर यादव, मो शहबाज मौजूद थे. बादलपुर गांव से निकला जुलूस कुसुमदाहा मोड़ पंहुचा. इसमें ठाकुर मांझी, दुलाल चक्रवर्ती, जगत मंडल, लतीफ अंसारी, सलीम अंसारी शामिल थे.

  • बालू और छाई डाल कर भूमिगत आग को बुझाया जायेगा : जीएम

    गांधीनगर : बीएंडके जीएम एम कोटेश्वर राव ने शनिवार को बोकारो कोलियरी के बारीग्राम में भूमिगत आग की चपेट में आये सीआइएसएफ कैंप का निरीक्षण किया. शुक्रवार की शाम भूमिगत आग के कारण कैंप की चहारदीवारी ढह गयी थी. कार्यालय के दीवार में दरार पड़ गयी थी.

  • स्कूल चहारदीवारी का काम ग्रामीणों ने रोका

    बोकारो थर्मल : बोकारो थर्मल स्थित संत पॉल मॉडर्न स्कूल की चहारदीवारी का काम शनिवार को दूसरे भी नहीं शुरू हो पाया. गोविंदपुर के ग्रामीणों ने पहुंच कर चहारदीवारी निर्माण के लिए बुनियाद खुदाई का काम रोक दिया. चहारदीवारी का निर्माण सीसीएल कथारा एरिया के मद से संवेदक अरुण यादव द्वारा करवाया जा रहा था़ शनिवार को संवेदक द्वारा जेसीबी लगा कर बुनियाद खोदने का काम शुरू किया.

  • हिमालय की सर्द हवाओं से कंपकंपी

    धनबाद : हिमालय की ओर से आ रही सर्द हवाओं के कारण पूरे झारखंड के साथ धनबाद भी कांप रहा है. पूरा कोयलांचल शीतलहर की चपेट में है. शुक्रवार के मुकाबले शनिवार को हवाओं की रफ्तार थोड़ी कम थी, लेकिन कम तापमान लोगों को दिन में भी ठिठुरने को मजबूर कर दे रहा था.

  • दामोदरपुर में पत्नी से झगड़े के बाद फंदे से लटका मिला युवक का शव

    धनबाद : सदर थाना क्षेत्र के गोल्फ ग्राउंड के पास रहने वाले युवक कार्तिक राम (25) का शव शनिवार को दामोदरपुर में एक पेड़ पर फंदे से लटका मिला. मामले में मृतक के भाई रमेश राम के बयान पर धनबाद थाना में उसकी पत्नी पार्वती देवी, सास सुनीता देवी और चाचा ससुर राजू टुडू के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गयी है. पुलिस ने चाचा ससुर को हिरासत में ले लिया है. वहीं उसकी सास और पत्नी फरार हैं.

  • सिंफर परिसर में महिला के घर डाका डालने वाले बख्तियापुर में गिरफ्तार

    धनबाद : सदर थाना क्षेत्र के सिंफर परिसर में 29 नवंबर को अकेली महिला के घर डाका डालने वाले चार अपराधी पटना जिले के बख्तियारपुर में गिरफ्तार कर लिये गये हैं. आरोपियों ने पुलिस के सामने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया है. पुलिस के अनुसार ये लोग अंतरराज्यीय अपराधी हैं. इन लोगों ने धनबाद के अलावा बख्तियारपुर, पटना, रांची व देवघर में भी लूट और डकैती की घटना को अंजाम दिया है.

  • धनबाद के विधायक राज सिन्हा ने प्रभात खबर से की बातचीत, कहा - लहर नहीं थी, अपने भराेसे लड़ा चुनाव

    लगातार दूसरी बार धनबाद विधानसभा से चुनाव जीत कर राज सिन्हा ने पार्टी के अंदर और बाहर अपनी ताकत का अहसास कराया है. भगवा गढ़ बन चुकी धनबाद सीट पर भाजपा प्रत्याशी की जीत के अंतर में आयी कमी को लेकर पार्टी के अंदर व बाहर बहस छिड़ी हुई है. आरोप-प्रत्यारोप चल रहे हैं. इन्हीं मुद्दों पर धनबाद के विधायक राज सिन्हा ने शुक्रवार को प्रभात खबर से बातचीत की.

  • आज चल सकती है शीतलहर, रहें सतर्क

    रांची / धनबाद : पिछले चार दिनों तक आसमान में बादल छाये रहने और कहीं-कही बारिश के बाद शुक्रवार को आसमान साफ हुआ. हवा की तेज गति और आसमान साफ होने का असर मौसम पर भी दिखा. शुक्रवार को धनबाद का अधिकतम तापमान 25.0 और न्यूनतम तापमान 13.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. अधिकतम व न्यूनतम तापमान में गिरावट आयी है.

  • बैंक से रुपया निकालते पकड़ाया साइबर अपराध से जुड़ा युवक

    गोविंदपुर : ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स गोविंदपुर शाखा से रुपये की निकासी करते एक साइबर अपराध से जुड़े एक युवक को बैंक अधिकारियों ने शुक्रवार को पकड़ कर गोविंदपुर पुलिस के हवाले कर दिया. टुंडी थाना अंतर्गत बिशुनपुर झिनाकी निवासी कालीराम मुर्मू ने जैसे ही चार हजार रुपये की निकासी का फॉर्म भर कर बैंक में दिया, अधिकारियों ने उसे पकड़ लिया.

  • रेलवे लोको पायलटों की अब होगी पदोन्नति

    धनबाद : धनबाद रेल मंडल में कार्यरत लोको पायलट के दिन अब फिरेंगे. उनकी पदोन्नति का आदेश डीआएम ने पारित कर दिया है. पिछले कई महीनों से विभिन्न ग्रेड पे की पदोन्नति प्रक्रिया रुकी हुई थी, क्योंकि इनकी पदोन्नति में कई तरह की बाधाएं थी. कई पायलट जो दूसरे मंडल या जोन से धनबाद मंडल में स्थानांतरित होकर आये थे.

  • लापता कोल कर्मी का शव तालाब में मिला

    बरोरा : बीसीसीएल कर्मी शंकर सिंह (53) का शव शुक्रवार की अलस्सुबह डुमरा राजा तालाब में तैरता मिला. मुराईडीह कॉलोनी निवासी शंकर बरोरा एरिया की फुलारीटांड़ कोलियरी की न्यू बेनीडीह भूमिगत खदान में ड्रिल मैन थे.

  • आज से और बढ़ेगी ठंड, धुंध छायी रहेगी

    धनबाद : कोयलांचल के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की व तेज बारिश के कारण यहां पारा कम होना शुरू हो गया है. मौसम का मिजाज बदलने से लोगों को कड़ाके की ठंड का एहसास हुआ. अगले तीन-चार दिनों तक न्यूनतम पारा सात डिग्री तक रहने की संभावना है. बुधवार आधी रात के बाद से ही यहां कई इलाकाें में बारिश शुरू हुई.

  • कोहरे के कारण राजधानी, दूरंतो एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें री-शिड्यूल

    धनबाद : ठंड और कोहरना बढ़ने के साथ ही ट्रेनों की रफ्तार भी कम होती जा रही है. एक दो नहीं, बल्कि दर्जन भर से ज्यादा ट्रेनों के पहिया में ब्रेक लग गये हैं. चार से पांच घंटे ट्रेनें लेट चल रही है. धनबाद व गोमो के रास्ते गुजरने वाली ट्रेनें लेट आयेंगी. इसमें 12260 सियालदह-दूरंतो एक्सप्रेस नयी दिल्ली से 3.05 घंटा लेट 22.45 बजे खुली, 12302 कोलकाता राजधानी नयी दिल्ली से 2.25 घंटा लेट 19.20 बजे खुली, 12308 जोधपुर हावड़ा एक्सप्रेस जोधपुर से छह घंटे लेट देर रात 02.00 बजे खुलेगी. 12311 कालका मेल हावड़ा से 1.30 घंटा लेट 21.10 बजे खुली.

  • बीएसएनएल में आउटसोर्स पर बहाल होंगे कर्मचारी, लेकिन नहीं मिल रही कंपनी

    संजीव झा, धनबाद : खराब आर्थिक हालत से गुजर रहे भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) में अब ठेका पर बहाल होंगे अधिकारी, कर्मी. हालांकि, कंपनी की खराब स्थिति को देखते हुए यहां आउटसोर्स पर बहाली के लिए कोई कंपनी आगे नहीं आ रही है. दूसरी तरफ, धनबाद दूरसंचार जिला में 50 फीसदी से अधिक कर्मियों ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (वीआरएस) के तहत आवेदन दे दिया है.

  • गुल रही बिजली, पानी को तरसा शहर

    धनबाद : मैथन में बिजली गुल रहने से गुरुवार को शहर के एक लाख से अधिक की आबादी को पानी के लिए तरसना पड़ा. भेलाटांड़ वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में पानी कम हो जाने के कारण शहर के वासेपुर, हीरापुर, पुलिस लाइन, मेमको व पीएमसीएच जलमीनार से जुड़े इलाकों में सप्लाई नहीं हुई. लोगों को पानी के लिए वैकल्पिक साधनों पर निर्भर रहना पड़ा. पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कंट्रोल रूम की मानें तो बचे हुए इलाकों में शुक्रवार को सप्लाई की जायेगी. मैथन में सुबह पांच बजे बिजली कट गयी थी.

  • पूर्णिमा ने अपने वाहन से घायल दंपती को अस्पताल भेजा

    झरिया : झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने गुरुवार को सड़क हादसे में घायल दंपति को अपने वाहन से अस्पताल भेजा. इसके बाद वाहन के लौट आने तक वह सड़क किनारे ही खड़ी रही. आज वह डिगवाडीह सीएफआरआई निवासी साक्षारता प्रेरक बैधनाथ यादव के निधन की सूचना पर उनके घर जा रही थी.

  • भाजपा विधायक ढुलू ने ही लिये 40 लाख, रंगदारी का केस भी किया, जानें पूरा मामला

    धनबाद: बाघमारा विधायक ढुलू महतो से रंगदारी प्रकरण में नया मोड़ आ गया है. मुजफ्फरपुर से गिरफ्तार कर लाये गये इरशाद ने बरोरा पुलिस को पूछताछ के क्रम में बताया रंगदारी तो मुझसे वसूली गयी. 40 लाख रुपये रंगदारी के रूप में मैंने ही विधायक ढुलू महतो को दिये थे. इसके बावजूद 10 करोड़ का सामान रोक लिया गया था. जब पैसे की मांग की गयी, तो उस पर रंगदारी का मुकदमा कर दिया गया.

  • प्रभात खबर से खास बातचीत में बोलीं झरिया से कांग्रेस विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह, बंदूक के बल पर नहीं होने देंगे मजदूरों का शोषण

    झरिया में कांग्रेस प्रत्याशी पूर्णिमा नीरज सिंह की जीत ने जहां रघुकुल का प्रभाव बढ़ा दिया है, वहीं सिंह मेंशन के लिए अपनी राजनीतिक विरासत बचाने की बड़ी चुनौती पैदा कर दी है. यह चुनाव दोनों दबंग घरानों के वर्चस्व की जंग थी, जिसमें झरिया की जनता ने रघुकुल के पक्ष में फैसला दिया.

  • एक ‘फूल’ दो ‘माली’ के बीच गुम हुआ पड़ोसन का बच्चा

    बरवाअड्डा : बरवाअड्डा में प्रेम-प्रसंग के एक मामले में प्रेमिका ने पड़ोसी के मासूम बच्चे को चुरा लिया. हालांकि शिकायत दर्ज होने के तीसरे दिन गुरुवार को पुलिस ने गोमो के लक्ष्मीपुर से बरामद कर बच्चे को उसके पिता को सौंप दिया है.

  • करकेंद कांटा घर में तनातनी के बाद दोनों गुटों में गतिरोध खत्म

    पुटकी : विधानसभा चुनाव के बाद बदले हुए राजनीतिक परिदृश्य में बीसीसीएल के पीबी एरिया अंतर्गत करकेंद कांटा घर में गुरुवार को सुबह से ही कांटा गाड़ी का कांटा कराने को लेकर गहमागहमी रही. स्थिति को भांपते हुए पुटकी पुलिसव सीआइएसएफ के जवान भी घंटों कांटा घर के समीप तैनात रहे.

  • गरीब बच्चों की शिक्षा व बच्चियों की शादियों में मदद का निर्णय

    झरिया : केसरवानी पंचायत भवन कोयरीबांध झरिया में गुरुवार को श्री केसरवानी मिलाप जयंती समारोह व श्री केसरवानी महिला समिति के वार्षिक सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस दौरान समाज के बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया. मिलाप जयंती समारोह के सभापति सुरेंद्र प्रसाद केसरी (अधिवक्ता) व महिला समिति के वार्षिक सम्मेलन में स्व. दुखन प्रसाद केसरी की पत्नी फूलमती देवी थी.

  • सुरक्षा को ले विक्ट्री चानक का घेराव

    बस्ताकोला : केबल चोरो द्वारा खदान में घुसकर अधिकारियों व कर्मियों की पिटाई करने से नाराज कोलकर्मियों ने गुरुवार को बीसीकेयू के बैनर तले विक्ट्री कोलियरी चानक पर प्रबंधन का घेराव किया. सभी सुरक्षा की मांग करते हुए प्रदर्शन कर रहे थे. आंदोलन के कारण इस दौरान लगभग दो घंटे तक उत्पादन प्रभावित रहा. कोलकर्मियों का नेतृत्व बीसीकेयू के शाखा सचिव नागेंद्र यादव कर रहे थे.

  • पंजाबी मोड़ के पास बनेगा अंडर पास ब्रिज

    करकेंद-कतरास मुख्य सड़क के लोयाबाद पंजाबी मोड़ के समीप पुल के पास बीसीसीएल का अंडर पास ब्रिज बनेगा. इसमे करीब तीन माह का समय लगेगा. इसके लिए बीसीसीएल प्रबंधन ने झारखंड सरकार को निवेदन किया था. जिसके बाद स्टेट हाइवे ऑथरेटी ऑफ झारखंड की ओर से पंजाबी मोड़ के समीप जोगता व लोयाबाद थाना सीमा क्षेत्र में करीब आधा किलोमीटर डायवर्सन सड़क तैयार की जा रही है.

  • केंद्र की नीतियों के खिलाफ 8 जनवरी को श्रमिक संगठनों की देशव्यापी हड़ताल

    राष्ट्रीय श्रमिक संगठनों के एक धड़े ने केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ आठ जनवरी को देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है. राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ (आरसीएमएस) के महासचिव ए के झा ने बृहस्पतिवार को कहा कि राष्ट्रीय स्तर के श्रमिक संगठनों की यहां आयोजित एक बैठक में यह फैसला किया गया.

  • ढुलू से रंगदारी मांगने के दो आरोपित गिरफ्तार

    बाघमारा से भाजपा के विधायक ढुलू महतो से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने व जान से मारने की धमकी देने के आरोप में झारखंड पुलिस ने मनियारी (मुजफ्फरपुर) से दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इस मामले में धनबाद जिले के बरोरा थाना से पहुंचे पीएसआइ नीरज कुमार ने मनियारी पुलिस के सहयोग

  • कोयला अधिकारियों को केबल चोरों ने घेर कर पीटा

    बस्ताकोला क्षेत्र की विक्ट्री कोलियरी चांदमारी इंक्लाइन की भूमिगत खदान 300 फुट नीचे बुधवार को चोरों के दल ने धावा बोल कर केबल लूट लिया.

  • तोपचांची में हादसा, बाइक सवार तीन युवकों की मौत

    तोपचांची थाना क्षेत्र के साहूबहियार मोड़ के समीप जीटी रोड पर बुधवार की शाम लगभग साढ़े छह बजे हुए एक सड़क हादसे में तीन युवकों की मौत हो गयी. मृतकों में करण कुमार उर्फ राहुल प्रमाणिक (22), विजय महतो (24) और दिनेश महतो (23) नरकोपी गांव के रहने वाले थे. विजय महतो विवाहित था. उसके दो छोटे-छोटे बच्चे हैं.

  • ...खेला खेल दिया पुड़ी-सब्जी खाकर, पते नहीं चला

    बाघमारा से इस बार कम मार्जिन से जीत दर्ज करनेवाले भाजपा विधायक ढुलू महतो अपने कार्यकर्ताओं पर बेहद खफा हैं. महज 824 वोट से विजयी होने पर वह काफी दुखी भी हैं.कार्यकर्ताओं से नाराज भी हैं. ऐसे ही एक आक्रोश का वीडियो बुधवार को वायरल हुआ है. वीडियो में चिटाही पहुंचे अपने समर्थकों को फटकार करते हुए विधायक दिखायी दे रहे हैं.

  • कुत्ते ने बच्चे को नोच कर किया लहूलुहान

    आमटाल बेलगढ़िया में बुधवार को छह साल के बच्चे को कुत्ते ने नोच कर लहूलुहान कर दिया. गंभीर हालत में उसे पीएमसीएच लाया गया. घायल बच्चा दशम मांझी का पुत्र मनीष कुमार है. घटना के समय वह घर के बाहर खेल रहा था. तभी एक कुत्ते ने उस पर हमला कर दिया था.

  • गूगल मैप से जुड़ा निगम का सार्वजनिक शौचालय

    गूगल मैप से नगर नगर निगम का सार्वजनिक शौचालय जुड़ गया है. अब गूगल मैप पर सर्च कर अपने नजदीकी सार्वजनिक शौचालय यानी पब्लिक टॉयलेट की जानकारी ले सकते हैं. गूगल मैप में नगर निगम के 68 पब्लिक व सामुदायिक शौचालय को जोड़ा गया है. नगर निगम ने बुधवार को शहरी विकास मंत्रालय की बेवसाइट पर ऑन लाइन जानकारी दी.

  • कतरास : देर रात ढुल्लू व जलेश्वर समर्थक भिड़े

    कतरास : बाघमारा विधानसभा सीट का चुनाव परिणाम आने के बाद यहां का माहौल गर्म हो गया है. कतरास थाना क्षेत्र के छाताबाद इलाके में मंगलवार की देर रात चुनाव बाद हिंसा की एक घटना हुई. बाघमारा से नवनिर्वाचित भाजपा विधायक ढुल्लू महतो के समर्थकों ने कांग्रेस प्रत्याशी रहे जलेश्वर महतो के एक समर्थक के छाताबाद पांच नंबर स्थित विनोद सिंह के कोचिंग सेंटर में जमकर उत्पात मचाया.

  • बाघमारा के विधायक ढुल्लू से मांगी पांच करोड़ की रंगदारी

    बरोरा : बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो से मोबाइल पर मंगलवार को रंगदारी मांगते हुए जान से मारने की धमकी दी गयी. बरोरा पुलिस ने श्री महतो की शिकायत पर इरशाद नामक व्यक्ति के खिलाफ मोबाइल पर रंगदारी मांगने का मामला दर्ज किया है. पुलिस टेक्निकल सेल के माध्यम से जांच में जुट गयी है.

  • बालू घाटों से पूर्वी टुंडी पुलिस वसूलती है नजराना

    पूर्वी टुंडी थाना क्षेत्र की बराकर नदी के बेजड़ाघाट व घुरनीबेड़ा घाट पर बालू माफियाओं का साम्राज्य है. पुलिस की शह पर बालू चोरी होती है. विशेष शाखा धनबाद कार्यालय ने रांची मुख्यालय को इसकी रिपोर्ट भेजी है. रिपोर्ट में कहा गया है कि पूर्वी टुंडी थाना की पुलिस प्रति गाड़ी 200 रुपये वसूलती है.

  • युवती का शव ले दौड़ते रहे अस्पताल िक शायद िजंदा हो!

    शव लेकर परिजन अस्पताल-दर अस्पताल इसलिए दौड़ते रहे ताकि किसी अस्पताल का चिकित्सक उसे जिंदा बता दे. मामला हाउसिंग कॉलोनी का बताया जा रहा है. वहां की एक लड़की घर में बीमार हुई और गिर गयी. परिजन उसे जालान अस्पताल ले गये, यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

  • थ्री स्टार रेटिंग के लिए नगर निगम ने पेश की दावेदारी

    स्वच्छता सर्वेक्षण की उलटी गिनती शुरू हो गयी है. स्टार रेटिंग के लिए नगर निकाय अपनी-अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं. धनबाद नगर निगम ने थ्री स्टार रेटिंग की दावेदारी की है. स्वच्छता सर्वेक्षण के तहत अब शहरों को स्टार रेटिंग के हिसाब से परखा जायेगा. शहर को गारबेज फ्री बनाने यानी थ्री स्टार सिटी के तौर

  • 11 दिनों के बाद खुला कृषि बाजार

    11 दिनों के बाद मंगलवार को कृषि बाजार खुला. हालांकि आज भी बड़ी गाड़ियों की इंट्री नहीं दी गयी. छोटी गाड़ी व पिकअप वैन से खाद्यान्न का कारोबार हुआ. लगातार 11 दिनों तक दुकानें बंद रहने से गुड़ व नमक खराब हो गया. जिला खाद्यान्न व्यवसायी संघ के अध्यक्ष विनोद गुप्ता व महासचिव विकास कंधवे ने दावा किया है कि कृषि बाजार समिति में स्ट्रांग रूम बनाये जाने से हम व्यवसायियों को लाखों का नुकसान हुआ है.

  • कोयलांचल ने एक बार फिर बचायी भाजपा की लाज, झरिया गंवायी तो निरसा सीट पर किया कब्जा

    धनबाद: कोयलांचल ने एक बार भाजपा की लाज बचायी. धनबाद जिला के छह में से चार सीटें जीत कर भाजपा यहां पर अपना दबदबा बरकरार रखने में सफल रही. वहीं महागठबंधन ने भी दो सीटों पर जीत दर्ज कर यहां अपनी उपस्थिति दर्ज करायी.

  • धनबाद सांसद पीएन सिंह ने कहा- संगठनात्मक चूक के कारण हुई हार

    धनबाद : सांसद पशुपति नाथ सिंह ने कहा है कि झारखंड में भाजपा की हार के लिए संगठन को मंथन करने की जरूरत है. अगर एंटी इन्कम्बैंसी रहती तो धनबाद संसदीय सीट के छह में से पांच सीटों पर भाजपा कैसे जीतती.सोमवार को चुनाव परिणाम के बाद प्रभात खबर से बातचीत करते हुए सांसद ने कहा कि धनबाद संसदीय क्षेत्र में पड़ने वाली छह में से पांच सीटों पर भाजपा को जीत मिली.

  • विश्लेषण: राज सिन्हा ने धनबाद में खींची बड़ी लकीर, जानें कांग्रेस की हार के तीन कारण

    धनबाद : धनबाद में भाजपा प्रत्याशी राज सिन्हा ने लगातार दूसरी बार सबसे ज्यादा वोट से जीत कर नया रिकॉर्ड बनाया. उन्होंने यहां एक नयी लकीर खींची.

  • झरिया: पटाखा छोड़ने को ले भाजपा व कांग्रेस समर्थक भिड़े, सूचना मिलते ही....

    सूचना पर पहुंचे डीएसपी व झरिया थानेदार झरिया/बस्ताकोला. झरिया थाना क्षेत्र की एना कोलियरी के समीप भाजपा व कांग्रेस समर्थकों के बीच सोमवार की शाम मारपीट हो गयी. सूचना पाकर सिंदरी डीएसपी अजीत कुमार सिन्हा व झरिया थानेदार सरोज कुमार सिंह सदल-बल पहुंचे. भाजयुमो नेता अभिषेक सिंह ने कहा कि वह ऐना दुर्गा मंदिर के समीप अपने कार्यालय में समर्थकों के साथ बैठे थे.

  • #JharkhandElection: 52 वर्ष बाद झरिया में कांग्रेस का वनवास खत्म, जेठानी ने देवरानी को दी पटखनी

    झरिया सीट से पूर्णिमा नीरज सिंह की जीत ने कांग्रेस को 52 वर्ष बाद उसकी खोई सीट दिलायी है. पार्टी वर्ष 1967 के बाद एक बार भी झरिया से चुनाव नहीं जीत सकी थी. हालांकि अब तक 13 बार हुए विधानसभा चुनाव में आठ बार दूसरी स्थान पर रह कर मुकाबले में जरूर बनी रही. झरिया सीट से चुनाव जीत कर पूर्णिमा नीरज सिंह ने न सिर्फ झरिया से भाजपा व सिंह मैंशन का किला ध्वस्त किया है, बल्कि कांग्रेस के हाथ को मजबूत किया है.

  • #JharkhandElection: जैसे-जैसे बढ़ रही थी गिनती छूट रहे थे ढुलू के पसीने, बाघमारा में हुई कांटे की टक्कर

    रविवार की रात अन्य रातों से काफी अलग थी. यह साल की सबसे लंबी रातों में शुमार थी. सोमवार को बाघमारा समेत धनबाद की छह विधानसभा सीटों के वोटों की गिनती होने वाली थी. लंबी रात में दावेदार बेचैन थे. पूरी रात करवट लेते कटी. दांव पर भाजपा की साख थी, तो कांग्रेस के अपने दावे थे. दावेदारों की उम्मीदें थीं.

  • सिंदरी विधानसभा: भाजपा ने कायम रखा दबदबा, ये हैं जीत के तीन कारण

    सिंदरी विधान सभा क्षेत्र में में भाजपा की बादशाहत बरकरार रही. भाजपा प्रत्याशी इंद्रजीत महतो को 80967 वोट मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी मासस प्रत्याशी आनंद महतो को 72714 वोट मिले. आठ हजार 253 वोटों के अंदर से मासस प्रत्याशी आनंद महतो हार गये. आनंद महतो को लगातार पांचवीं हार का सामना करना पड़ा.

  • सिंदरी विधानसभा : मासम का महागठबंधन का हिस्सा नहीं बनना भाजपा के लिए रहा शुभ

    सिंदरी विधानसभा क्षेत्र में मासस प्रत्याशी आनंद महतो लगातार पांचवीं बार हार गये हैं. झारखंड बनने के बाद इस लालगढ़ में भगवा फहराने का जो दौर शुरू हुआ, वह 2009 एक बार छोड़ कर जारी रहा. 2009 में झाविमो उम्मीदवार के रूप में फूलचंद मंडल ने आनंद महतो को लगभग 3700 मतों से पराजित किया था. यहां भाजपा की जीत में पहले की तरह इस बार भी त्रिकोणीय संघर्ष का होना एक कारण रहा.

  • निरसा विधानसभा: भाजपा ने पिछली हार की पूरी की कसर, लालगढ़ में पहली बार लहराया भगवा परचम

    लाल गढ़ के नाम से जाना जाने वाले निरसा विधानसभा सीट से पहली बार भाजपा का भगवा झंडा फहरा है. बेशक इसमें एक कारण पीएम मोदी के प्रति लोगों का रुझान रहा. अब तक यहां यह होता रहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा को अधिक और विधानसभा चुनाव में मासस को अधिक मिलते थे. लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ. इस क्षेत्र में रघुवर सरकार के प्रति नाराजगी थोड़ी बहुत रही भी तो केंद्र में मोदी सरकार के प्रति लोगों का झुकाव रहा. यही कारण है कि इस बार शहर के साथ-साथ गांवों से भी भाजपा को काफी वोट मिले.

  • बलियापुर में होटल मालिक से लूटपाट

    अपराधियों ने गोलमारा गांव निवासी होटल मालिक अमित कुमार सिंह से रविवार की देर रात रानी रोड के जंगल में लूटपाट की. पहले से घात लगा कर बैठे चार अपराधी रस्सी खींच कर खड़े थे.

  • टुंडी में मथुरा महतो की जोरदार वापसी

    2019 के विधानसभा चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा प्रत्याशी मथुरा प्रसाद महतो ने दमदार तरीके से टुंडी विधानसभा क्षेत्र से वापसी की है. वह अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी विक्रम पांडेय को 25,659 मतों से हरा कर तीसरी बार विधानसभा में पहुंचने में कामयाब रहे.

  • पूर्णिमा, अपर्णा, राज, मथुरा इंद्रजीत और ढुलू महतो जीते

    विधानसभा चुनाव में धनबाद में एक बार फिर भाजपा दूसरे दलों पर भारी पड़ी. सत्ता विरोधी लहर के बावजूद भाजपा यहां छह में से चार सीटें जीतने में सफल रही. जबकि कांग्रेस व झामुमो को एक-एक सीट से संतोष करना पड़ा. धनबाद सीट से भाजपा के राज सिन्हा ने कांग्रेस के मो. मन्नान मल्लिक को हरा कर जीत का सिल

  • पुटकी की श्रीनगर कॉलोनी में बम फटने से दहशत

    पुटकी थाना क्षेत्र के श्रीनगर कॉलोनी में सोमवार की रात करीब आठ बजे बम फटने से कॉलोनी में दहशत फैल गयी. जोरदार आवाज सुन ठंड में अपने-अपने घरों में दुबके लोग बाहर निकल आये. हालांकि तब तक बम फोड़ने वाले उपद्रवी फरार हो गये. घटना की सूचना पर पुटकी थाना के एएसआइ सुमन सिंह दलबल के साथ मौके पर पहुंचे आैर लोगों से पूछताछ की.

  • पांडा इंटरनेशनल स्कूल में खेलकूद प्रतियोगिता

    चास : पांडा इंटरनेशनल स्कूल, चीराचास में रविवार को सातवीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता हुई. विद्यार्थियों ने मार्च पास्ट, म्यूजिकल चेयर, 80 मीटर बॉल पिकिंग रेस, 400 मीटर हेंडल रेस व बाधा दौड़ में भाग लिया. इसमें सफल विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया.

  • पीजी फिजिक्स के सिलेबस में बदलाव से स्टूडेंट्स परेशान

    धनबाद : बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय (बीबीएमकेयू) में पीजी फिजिक्स थर्ड सेमेस्टर के कुछ पेपर के सिलेबस में किये गये बदलाव से खास तौर पर सत्र 2017-19 के फेल हुए छात्रों की परेशानी बढ़ गयी है.

  • पीके राय कॉलेज के छात्र घर बैठे ले सकेंगे स्टैनफोर्ड व हावर्ड की डिग्री

    अशोक कुमार, धनबाद : बिनोद बिहारी कोयलांचल विश्वविद्यालय का प्रीमियर कॉलेज पीके राय मेमोरियल कॉलेज के छात्र अब हॉवर्ड, स्टैनफोर्ड, एमआइटी जैसे विश्व के श्रेष्ठ यूनिवर्सिटी से ऑनलाइन डिग्री हासिल कर सकेंगे. फिलहाल पीके राय कॉलेज में संचालित सेल्फ फाइनेंस कोर्स बीबीए, बीसीए, बीएससी इंवायरमेंट साइंस और बीएससी बायोटेक्नोलॉजी के छात्र इस कोर्स जुड़ रहे हैं. शुरुआती चरण में 11 छात्र-छात्राएं कोर्सेरा के तहत यूरोप और अमेरिका के प्रसिद्ध विश्वविद्यालयों से अपने विषय के स्पोर्टिंग कोर्स कर रहे हैं.

  • अप्रशिक्षित पारा शिक्षकों के मानदेय भुगतान की मांग

    धनबाद : झारखंड प्रदेश एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने अप्रशिक्षित पारा शिक्षकों को हटाने संबंधी आदेश पर झारखंड उच्च न्यायालय द्वारा रोक लगाये जाने के बाद के उनके मानदेय के भुगतान की मांग की है. रविवार को गोल्फ ग्राउंड में आयोजित मोर्चा की बैठक में अप्रशिक्षित पारा शिक्षकों की प्रखंडवार सूची बनाने का निर्णय लिया गया. सरकार के आदेश पर गोविंदपुर प्रखंड में अप्रशिक्षित पारा शिक्षकों को हटा दिया गया है, हालांकि दूसरे प्रखंडों में ऐसे पारा शिक्षक विद्यालय में कार्य कर रहे हैं.

  • 31 हजार स्कूलों के बंद टैब कल से खुलेंगे

    धनबाद : राज्य के सरकारी विद्यालयों में बंद पड़े टैब मंगलवार से खुल जायेंगे.

  • साइबर फ्रॉड में गिरफ्तार 20 भेजे जेल गये

    धनबाद : झरिया थाना अंतर्गत ऐना इस्लामपुर में कॉल सेंटर खोल कर अमेरिका के लोगों को ठगने वाले साइबर फ्रॉड गिरोह के 20 सदस्यों को पुलिस ने रविवार को जेल भेज दिया. कॉल सेंटर मासस नेता और पूर्व वार्ड पार्षद रुस्तम अंसारी के गैराज में चल रहा था. पुलिस ने गुप्त सूचना पर शनिवार को कॉल सेंटर में छापामारी कर वहां से 29 लोगों को हिरासत में लिया था. गिरफ्तार लोगों में रुस्तम अंसारी का पुत्र बंटी भी शामिल है.

  • सीएए के खिलाफ शहर में मौन जुलूस 29 को

    धनबाद : नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में 29 दिसंबर को धनबाद शहर में मौन जुलूस निकाला जायेगा. इसमें कांग्रेस, झामुमो, मासस सहित कई विपक्षी दल के सदस्य शामिल होंगे. रविवार को टिकियापाड़ा में एसडीएम राज महेश्वरम की अध्यक्षता में हुई एक वार्ता में मौन जुलूस की तिथि तय हुई. यहां पर कई संगठनों ने 26 दिसंबर को मौन जुलूस की अनुमति मांगी थी.

  • 31 दिसंबर तक ट्रेड लाइसेंस बनवाने व नवीकरण पर नहीं देना होगा जुर्माना

    धनबाद : नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत नया ट्रेड लाइसेंस बनवाने एवं नवीकरण कराने पर 31 दिसंबर 2019 तक कोई जुर्माना नहीं लगेगा. 31 दिसंबर के बाद यानी एक जनवरी 2020 के बाद 20 रुपये प्रतिमाह की दर से जुर्माना का प्रावधान किया गया है. अब ट्रेड लाइसेंस एक साल से लेकर अधिकतम 10 साल के लिए मिलेगा. निगम के राजस्व प्रभारी के मुताबिक ट्रेड लाइसेंस के संबंध में 23 सितंबर को विभाग द्वारा अधिसूचना जारी की गयी है कि नगर निगम के शहरी क्षेत्र में कारोबार करने के लिए ट्रेड लाइसेंस लेना अनिवार्य है. निगम में अब तक 20 हजार कारोबारियों ने ट्रेड लाइसेंस लिया है.

  • हर वार्ड में बनेगा कंपोस्ट पिट

    धनबाद : स्वच्छता सर्वेक्षण की उल्टी गिनती शुरू हो गयी है. तीन जनवरी से स्वच्छता सर्वेक्षण शुरू होगा. इसको लेकर नगर निगम ने तैयारी शुरू कर दी है. रविवार को भी नगर निगम खुला रहा. सर्वेक्षण को लेकर बैठक की गयी.

  • बेपटरी हुई ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस, यात्री सहमे

    धनबाद-आसनसोल : ट्रेन संख्या 22388 हावड़ा-धनबाद ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस रविवार को दुर्घटनाग्रस्त होते-होते उस समय बच गयी, जब आसनसोल स्टेशन से खुलने के बाद लोको शेड के पोल संख्या 212/33 बी के पास विकलांग बोगी के दो पहिए बेपटरी हो गए. इसके अलावा विकलांग बोगी से सटे जनरल बोगी के पहिए भी आंशिक रूप से अपनी जगह से खिसक गए. इस घटना के बाद यात्रियों में आतंक फैल गया.

  • धनबाद : साइबर फ्रॉड में 20 आरोपी जेल गये, कोलकाता से ट्रेनिंग लेकर शुरू किया था धंधा

    धनबाद : झरिया थाना क्षेत्र के ऐना इस्लामपुर में कॉल सेंटर खोल कर अमेरिका के लोगों को ठगनेवाले साइबर फ्रॉड गिरोह के 20 सदस्यों को पुलिस ने रविवार को जेल भेज दिया.

  • धनबाद : हॉस्टल की बालकनी से गिरा एमबीबीएस का छात्र, घायल

    धनबाद : पाटलिपुत्र मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस का छात्र शुक्रवार की देर रात हॉस्टल की दूसरी मंजिल की बालकनी से संदिग्ध हालात मेें गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया. साथियों ने उसे बेहोशी की हालत में पीएमसीएच में भर्ती कराया. उसकी स्थिति नाजुक बनी हुई थी.

  • झरिया में बैठकर अमेरिका के लोगों को ठगने वाला साइबर अपराधी गिरोह का भंडाफोड़, 29 पकड़ाये

    धनबाद/रांची : प्रदेश में अब तक का सबसे शातिर साइबर अपराधी गिरोह झरिया के ऐना इस्लामपुर में पकड़ा गया है. यह गिरोह कॉल सेंटर की आड़ में विदेशी खासकर अमेरिकी नागरिकों को निशाना बनाता था. हर माह इंडियन करेंसी में कैश करीब 25 लाख रुपये कमाता था.

  • दुष्कर्मी को 13 साल सश्रम कारावास की सजा मिली

    तेनुघाट : विधवा महिला से दुष्कर्म के मामले में दोषी अंगवाली के बद्री कुमार को तेनुघाट व्यवहार न्यायालय के जिला जज द्वितीय गुलाम हैदर ने शनिवार को 13 साल की सश्रम कारावास की सजा सुनायी. चार हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया. जुर्माना नहीं देने पर छह महीने की अतिरिक्त सजा होगी. अभियोजन पक्ष की ओर से अपर लोक अभियोजक संजय कुमार सिंह ने बहस की. अभियुक्त बद्री कुमार फरवरी 2016 से तेनुघाट जेल में बंद है.

  • झरिया में बैठकर अमेरिका के लोगों को ठगनेवाले साइबर फ्रॉड गिरोह का भंडाफोड़, 29 हिरासत में

    धनबाद/रांची : प्रदेश में अब तक का सबसे शातिर साइबर अपराधी गिरोह झरिया के ऐना इस्लामपुर में पकड़ा गया है. यह गिरोह कॉल सेंटर की आड़ में विदेशियाें, खास कर अमेरिकी नागरिकों को निशाना बनाता था. हर माह इंडियन करेंसी में करीब 25 लाख रुपये कमाता था.

  • भूली में 85 एकड़ जमीन अटैच

    धनबाद : भावेश कोमो ट्रेड पाइवेट लिमिटेड के स्वामित्ववाली 85 एकड़ जमीन आयकर विभाग ने शनिवार को अटैच कर ली. इस जमीन की खरीद-बिक्री पर भी रोक लगा दी गयी है. भावेश कोमो ट्रेड के पार्टनर सुरेश अग्रवाल, योगेंद्र अग्रवाल एवं दीपक सांवरिया हैं. इस जमीन की मौजूदा बाजार कीमत करीब 285 करोड़ रुपये बतायी जा रही है.

  • संडे हाेलीडे पर बीसीसीएल सख्त, तय की सीमा

    मनोहर कुमार, धनबाद : बीसीसीएल में संडे होलीडे के आवंटन में अब मनमानी नहीं चलेगी. इसके लिए क्षेत्रवार सीमा तय कर दी गयी है. सीमा से अधिक संडे होलीडे यदि संबंधित निदेशक से अनुमोदित नहीं है, तो उसका बिल पारित नहीं होगा. इस बाबत सभी एरिया प्रबंधन को निर्देश जारी कर दिया गया है.

  • सड़क चौड़ीकरण व अंडरग्राउंड केबलिंग से शहर में जलसंकट

    धनबाद : कभी सड़क चौड़ीकरण तो कभी अंडरग्राउंड केबलिंग करने वालों की वजह से शहरवासियों को जलसंकट झेलना पड़ रहा है. सड़क चौड़ीकरण करने वालों ने जहां चार जगहों पर पाइप को क्षतिग्रस्त किया, वहीं अंडरग्राउंड केबलिंग का काम कर रही कंपनी सात जगहों पर अब तक पाइप क्षतिग्रस्त कर चुकी है.

  • झरिया पुलिस कुछ दिन पूर्व मार चुकी थी रेड, पर मामला समझ नहीं आया

    धनबाद /धनसार : कॉल सेंटर के नाम पर साइबर फ्राड का धंधा करने की सूचना झरिया पुलिस को पूर्व में दी गयी थी. इस बाबत झरिया पुलिस ने ऐना इस्लामपुर स्थित कॉल सेंटर पर रेड मारा था. पुलिस ने पुछताछ की तो उन्हें बताया कि वे लोग कॉल सेंटर चलाते हैं. यह उनका व्यवसाय है. वह किसी तरह की ठगी का काम नहीं कर रहे हैं.

  • अपडेट हो गये हैं साइबर अपराध के तरीके

    धनबाद : साइबर अपराध के तरीके काफी अपडेट हो गये हैं. मनी एप और इंटरनेट पर अपलाेडेड कस्टमर केयर के फर्जी नंबर से लोगों को चकमा दिया जाता है. इस दृष्टि से झरिया के ऐना इस्लामपुर में ठगी का मामला धनबाद पुलिस के लिए बिल्कुल नया था. इंटरनेट पर फर्जी कस्टमर केयर के नंबर से लोग अब भी धोखा खा जाते हैं. अब ऐसे मामले बढ़ गये हैं.

  • मिडिल मैन डॉलर के बदले उपलब्ध कराता था रुपया

    धनबाद : पुलिस जांच में यह बात सामने आयी है कि एक मिडिल मैन ठगी में अर्जित डालर का भुगतान रैपये में करता था. अब तक की जांच के अनुसार रकम चीन के माध्यम से मिडिल मैन के पास आता था. वह अपना कमीशन लेकर इन्हें बाकी का पैसा भुगतान कर देता था. पुलिस के अनुसार मिडिल मैन ही मास्टरमांइड है.

  • धनबाद से फर्जी आधार और मतदाता पहचान पत्र के साथ एक बांग्लादेशी व्यक्ति गिरफ्तार

    संशोधित नागरिकता कानून और प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी के विरोध के बीच एक बांग्लादेशी व्यक्ति को फर्जी आधार और भारतीय मतदाता पहचान पत्र के साथ गिरफ्तार कर लिया गया. राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने यहां शनिवार को यह जानकारी दी. जीआरपी निरीक्षक हरिनारायण सिंह ने कहा कि बांग्लादेश के सिलहट जिले के तेजपुर निवासी मोहम्मद बिलाल को अमृतसर-कोलकाता दुर्गयाना एक्सप्रेस में बिना टिकट सफर करने के लिए गिरफ्तार किया गया.

  • धनबाद स्टेशन से पकड़ा गया बांग्लादेशी नागरिक

    धनबाद : अमृतसर से कोलकाता जा रही 12358 अमृतसर-कोलकाता दुर्गियाना एक्सप्रेस से शुक्रवार को बांग्लादेशी नागरिक मो बिलाल (35) धनबाद स्टेशन में पकड़ा गया. उसके पास से बांग्लादेश का पासपोर्ट, यूएस के 100 डॉलर और बांग्लादेश करेंसी (टका) भी बरामद हुआ है. पहले उसने विदेशी फंडिंग की बात भी स्वीकार की. हालांकि बाद में वह इससे मुकर गया.

  • कोयलाकर्मियों के पीएफ पर 8.60 फीसदी ब्याज

    सीएमपीएफ के अंशधारी कोलकर्मियों के लिए साल 2018-19 के लिए 8.60 प्रतिशत ब्याज दर तय की गयी. सीएमपीएफ का फंड मैनेजमेंट अब एसबीआइ एवं यूटीआइ करेंगे. पहले यह काम एसबीआइ समेत कुछ निजी कंपनियों के जिम्मे था. यह फैसला शुक्रवार को कोलकाता में हुई सीएमपीएफ ट्रस्टी बोर्ड की बैठक में लिया गया. बैठक में पेंशन की अधिकतम सीलिंग व 30 की गणना पर जिच बरकरार रही.

  • चार और शेल कंपनियों पर प्राथमिकी दर्ज

    शेल (फर्जी) कंपनियों का कारोबार रुक नहीं रहा है. फर्जी कंपनी बनाकर दो नंबर का कोयला बेचा जा रहा है. शेल कंपनी शर्मा एंड सन्स व आरके इंटरप्राइजेज के बाद सेल्स टैक्स ने शुक्रवार को चार और शेल कंपनियों के खिलाफ गोविंदपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. शेल कंपनी जगत जननी, मां

  • धनबाद स्टेशन में पकड़ाया बांग्लादेशी नागरिक

    अमृतसर से कोलकाता जा रही 12358 अमृतसर-कोलकाता दुर्गियाना एक्सप्रेस से शुक्रवार को बांग्लादेशी नागरिक मो बिलाल (35) धनबाद स्टेशन में पकड़ा गया. उसके पास से बांग्लादेश का पासपोर्ट, यूएस के 100 डॉलर और बांग्लादेश करेंसी (टका) भी बरामद हुआ है. पहले उसने विदेशी फंडिंग की बात भी स्वीकार की. हालांकि बाद में वह इससे मुकर गया.

  • बीसीसीएल बोर्ड में 935 करोड़ के कैपिटल बजट को मंजूरी

    बीसीसीएल के कैपिटल बजट में 320 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी की गयी है. बीसीसीएल बोर्ड की गुरुवार को कोलकाता में हुई बैठक में कैपिटल बजट को स्वीकृति दी गयी.

  • खान हादसे में पहले चरण की सुनवाई खत्म

    राजमहल खदान दुर्घटना की जांच के लिए गठित कोर्ट ऑफ इंक्वायरी की पहले चरण की सुनवाई शुक्र‌वार को समाप्त हो गयी. तीसरे दिन डीजीएमएस के पूर्व डीजी उत्पल साहा के बयान का प्रतिपरीक्षण हुआ. वहीं कोर्ट ने अगले चरण की सुनवाई में शामिल होने के लिए कई कंपनियों के सीएमडी समेत कई बड़े कोल अधिकारियों को सम्मन जारी करने का निर्णय लिया है.

  • दो शेल कंपनियों ने की 3.10 करोड़ रुपये की जीएसटी चोरी, एफआइआर

    शेल (फर्जी) कंपनी बना कर करोड़ों की जीएसटी चोरी का मामला रूक नहीं रहा है. 11 शेल कंपनियों पर एफआइआर के बाद गोविंदपुर थाना में दो और शेल कंपनी शर्मा एंड संस व आरके इंटरप्राइजेज के खिलाफ जीएसटी चोरी का मामला दर्ज किया गया है. दोनों कंपनियों ने मिल कर 3.10 करोड़ का कोयला बेचा.

  • तापमान जमीन पर, ठंड आसमान पर

    पिछले दो दिनों मेें तापमान में अचानक आयी गिरावट से पूरा कोयलांचल कपकंपा रहा है. गुरुवार की दोपहर अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. शाम ढलते ही लगातार दूसरे दिन भी पारा लुढ़क गया. देर रात पारा नौ डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया. ठंड ने खासकर बुजुर्गों और बच्चों की परेशानी बढ़ा दी है.

  • चुनाव ड्यूटी में पाकुड़ गये जमाडा कर्मचारी की मौत

    जमाडा का सफाई सेवक बिरूवा हाड़ी (58)की मौत गुरुवार की सुबह चुनाव ड्यूटी के दौरान हो गयी. वह चुनाव ड्यूटी में पाकुड़ गया था. बिरूवा जमाडा के तोपचांची स्वास्थ्य अंचल में सेवारत था. अपने पीछे वह एक विवाहिता पुत्री व विवाहित पुत्र छोड़ गया है. चुनाव ड्यूटी मेंं उसे पाकुड़ भेजा गया था. वहां अंतिम चरण में शुक्र‌वार को मतदान है.

  • दुकान बेचने के नाम पर 19 लाख रुपये की ठगी

    दुकान बेचने के नाम पर अंसार नगर निवासी मो आशिक ने 19 लाख रुपये की ठगी का आरोप लगाया है. उन्होंने मामले की शिकायत सिटी एसपी व बैंक मोड़ थाना में की है.

  • कबूतर ने बंद करायी बिजली

    पुटकी से मनईटांड़ सबस्टेशन आ रही गणेशपुर वन की हाइटेंशन लाइन पर कबूतर के बैठने से इंसुलेटर में फाॅल्ट हो गया. इससे मनईटांड़ सब-स्टेशन से बिजली कट जाने से आधे शहर के उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा. हालांकि दो घंटे बाद बिजली बहाल होने पर लोगों ने राहत की सांस ली. सहायक अभियंता अमिताभ ने बताया कि गुरुवार की सुबह करीब 6.30 बजे हाइटेंशन लाइन पर कबूतर बैठ गया था.

  • छात्राओं से दुर्व्यवहार, डीएवी बरोरा के अंग्रेजी शिक्षक सस्पेंड

    डीएवी पब्लिक स्कूल, बरोरा में अंग्रेजी शिक्षक एन सिरंगी पर यहां के सीनियर विंग की कुछ छात्राओं ने दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है. प्रिंसिपल डॉ सुनील कुमार ने शिकायत मिलने पर एक कमेटी से आरोपों की जांच करायी, जिसमें घटना की पुष्टि हुई है. डीएवी प्रबंधन की विभागीय जांच में प्रथमदृष्टया दोषी

  • बाजार समिति के गेट पर आज से माैन धरना देंगे व्यवसायी

    कृषि बाजार समिति परिसर को सील किये जाने से व्यवसायी आंदोलित हैं. उन्होंने 19 से 23 दिसंबर तक सुबह 11 से शाम छह बजे तक कृषि बाजार समिति के मुख्य द्वार पर मौन धरना देने का निर्णय लिया है. इससे पहले जिला चेंबर के नेतृत्व में खाद्यान्न व्यवसायी संघ का प्रतिनिधिमंडल उपायुक्त से मिला और वैकल्पिक मार्ग की मांग की.

  • अवैध खनन में चाल धंसी, एक की मौत

    निरसा थाना क्षेत्र के हाथबाड़ी क्षेत्र में इसीएल की बंद खदान में अवैध खनन के दौरान चाल धंसने से बुधवार की दोपहर एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया. खनन कर रहे अन्य लोग मृतक का शव लेकर भाग खड़े हुए. वह पास की बस्ती का रहने वाला बताया जाता है.

  • धनबाद में रांची से अधिक ठंड

    हिमालय के बर्फीले पहाड़ों से बुधवार को पहुंची पछुआ हवाओं ने धनबाद कोयलांचल में ठंड बढ़ा दी है. बुधवार को आसमान से बादल छंटते ही इन हवाओं ने कहर ढाना शुरू कर दिया. इसकी वजह से धनबाद का न्यूनतम तापमान रांची से नीचे चला गया है. बुधवार को रांची का न्यूनतम तापमान 8.6 रिकॉर्ड किया गया, जबकि धनबाद में यह 8 डिग्री सेल्सियस था.

  • तोपचांची : नवजात बिरहोर की मौत

    तोपचांची : प्रखंड अंतर्गत चलकरी गांव में रहनेवाले आदिम जनजाति परिवार के एक नवजात की मौत मंगलवार को हो गयी. बच्चे के पिता रामप्रसाद बिरहोर ने बताया कि सरकारी सुविधा नहीं मिलने के चलते उनके बच्चे की मौत हुई है. कहा कि सीएचसी साहोबहियार में संस्थातगत प्रसव के लिए जहां-तहां संदेश प्रदर्शित किये गये हैं, लेकिन प्रसव के बाद उसे दवा, खाना-पीना का इंतजाम करना पड़ा. जन्म के दूसरे दिन ही नवजात की मौत से बिरहोरों के गांव में मातम पसर गया.

  • डी-नोबिली ग्रुप के स्कूलाें को हाइकाेर्ट से तत्काल राहत

    डी-नोबिली स्कूल कोड़ाडीह (कतरास) में चौथी कक्षा की छात्रा के साथ हुए कथित दुष्कर्म की घटना के बाद से विभागीय जांच झेल रहे डी-नोबिली