• कोल अधिकारियों काे पूजा से पहले पीआरपी

    कोल इंडिया व उसकी सहायक कंपनियों में कार्यरत कोयला अधिकारियों के वर्ष 2017-18 के परफॉर्मेंस रिलेटेट पे (पीआरपी) के भुगतान का रास्ता साफ हो गया है. शनिवार को नयी दिल्ली में हुई बैठक में कोल इंडिया बोर्ड ने पीआरपी भुगतान से संबंधित प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है.

  • मरम्मत पर 15 लाख खर्च, पर एक घंटे भी नहीं चली शॉवेल मशीन

    बीसीसीएल में एक के बाद एक घोटाले सामने आ रहे हैं. पिछले दिनों ब्रेकडाउन डोजर के हजारों लीटर डीजल पी जाने का मामला सामने आया था. ऐसा ही एक और मामला सामने आया है. इसमें वर्षों से कबाड़ पड़ी शॉवेल मशीन की मरम्मत के नाम पर 15 लाख रुपये खर्च कर दिये गये, जबकि टेंडर व मरम्मत की तिथि से आज तक वह मशीन एक घंटे भी नहीं चली. मामला बीसीसीएल के ब्लॉक-टू एरिया का है.

  • सीजीएसटी इंस्पेक्टर पर सीबीआइ में प्राथमिकी दर्ज

    लंबित जांच रिपोर्ट को पक्ष में करने के एवज में दो लाख रुपये रिश्वत मांगने के आरोप में सेंट्रल गुड्स एंड सर्विस टैक्स (सीजीएसटी) झरिया रेंज के निरीक्षक जीतन दास के खिलाफ धनबाद सीबीआइ (एसीबी) ने शिकायत दर्ज की है. झरिया के शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ नरेश प्रसाद ने इस संबंध में 19 सितंबर को लिखित शिकायत धनबाद सीबीआइ से की थी.

  • जिला मंत्री ने लगा दिया था जाम, भाजपा विधायक ढुलू महतो ने सबके सामने कहा अपशब्द, पिलायी डांट

    भाजपा के जिला मंत्री मोहन कुंभकार ने बाघमारा विधायक ढुलू महतो पर दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है. श्री कुंभकार ने इस बाबत जिलाध्यक्ष व महामंत्री से शिकायत की है.

  • बीसीसीएल से संवेदनशील स्थानों की सूची तलब

    कोयला उद्योग में श्रमिक संगठनों द्वारा प्रस्तावित हड़ताल के दौरान विधि-व्यवस्था बनाये रखने के लिए जिला प्रशासन ने कमर कसनी शुरू कर दी है. एसडीएम राज महेश्वरम ने शुक्रवार को बीसीसीएल के सभी एरिया महाप्रबंधक सहित अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की.

  • कोयला मजदूरों ने दिखायी एकजुटता

    कोयला उद्योग में 100 प्रतिशत एफडीआइ के विरोध एवं 24 सितंबर के प्रस्तावित एक दिवसीय हड़ताल के समर्थन में शुक्रवार को यूनियनों के संयुक्त मोर्चा ने बीसीसीएल मुख्यालय कोयला भवन के समक्ष धरना दिया. धरना में काफी संख्या में कोयला मजदूर शामिल हुए. संयुक्त मोर्चा के नेताओं ने 24 की हड़ताल को सफल बनाने का आह्वान किया. अध्यक्षता बच्चा सिंह, मन्नान मल्लिक, एसके बक्सी, केडी पांडेय, अर्जुन सिंह एवं आरके ति

  • यूनियनें हड़ताल पर अडिग एक्शन में कोल मंत्रालय

    कोल इंडिया एवं सिंगरेनी में हड़ताल का एलान करने वाले मजदूर संगठनों ने क्षेत्रीय श्रमायुक्त दिल्ली एवं कोल मंत्री के साथ वार्ता को ठुकराते हुए हड़ताल करने पर कटिबद्धता दिखायी. वहीं यूनियनों के इस अड़ियल रवैये से चिंतित कोल मंत्रालय आउटसोर्सिंग से हो रहे उत्पादन को हड़ताल से अछूत रखने के लिए प्रयास कर रहा है.

  • छह लाख की नकली शराब जब्त

    गोविंदपुर पुलिस इंस्पेक्टर रणधीर कुमार ने गुरुवार रात वाहन चेकिंग के दौरान बिहार भेजी जा रही एक 407 वाहन में लदी 100 पेटी अवैध शराब जब्त की है. इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. डीएसपी सरिता मुर्मू ने शुक्रवार को पुलिस इंस्पेक्टर के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर शराब जब्ती की जानकारी दी.

  • एक मां ने घोंटा ममता का गला तो दूसरी ने दी दुहाई, जानें क्या है पूरा मामला

    धनबाद : कहते हैं बच्चों पर जब कोई आफत आती है तो एक मां हर आफत से टकराने के लिए तैयार रहती है, लेकिन जब जन्म देनेवाली मां ही बच्चे को अपनाने से इंकार कर दे तो बच्चा किसका दामन थामें. महिला थाना में गुरुवार को मां का दो रूप दिखा. एक मां ने अपने चार माह के बच्चे को अपनाने से इंकार कर चलती बनी तो दूसरी मां अपने दो बच्चों के भविष्य के लिए महिला थाना पहुंची थी.

  • झारखंड के बाघमारा विधानसभा क्षेत्र में मुकदमा एक बड़ा राजनीतिक हथियार, पढ़ें खास रिपोर्ट

    कतरास : इसे महज संयोग कहें या राजनीतिक साजिश, बाघमारा विधानसभा क्षेत्र में मुकदमा एक बड़ा राजनीतिक हथियार बन गया है. खास ताैर पर रंगदाराें के सरदार के राजनीतिक विरोधी इसके शिकार हो रहे हैं. लोकसभा चुनाव के पहले भी यहां इसी तरह से माहौल गरमाया था. विधानसभा चुनाव के पहले इसमें और तेजी आने की उम्मीद है.

  • सांप ने क्लास रूम में डंसा, छात्र ने कॉपी में लिखा- घर से भैया को बुला दो, पैदल चल नहीं पा रहा लेकिन...

    पंचेत : निरसा-3 के बाउतीडीह उत्क्रमित मध्य विद्यालय की सातवीं कक्षा के छात्र राहुल कुमार राम (12) की मौत क्लास रूम में ही सांप के डंसने से हो गयी. घटना बुधवार की है.

  • धनबाद : मनचलों ने छात्रा से की छेड़खानी, पिता ने किया विरोध तो पीटा

    कुछ मनचलों ने गुरुवार को डीएवी कोयलानगर की एक छात्रा के साथ छेड़खानी की. जब उसके पिता ने इसका विरोध किया तो मनचलों ने उन्हें भी पीट दिया.

  • एक्सक्लूसिव: पिता ने बनाया प्रश्न-पत्र , बेटा बना विश्वविद्यालय टॉपर, जानें पूरा मामला

    बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के एमए संस्कृत में मेधा घोटाला सामने आया है. संस्कृत के विभागाध्यक्ष डॉ नर्मदेश्वर झा ने सेमेस्टर वन (सत्र 2018-20) के सभी चार पेपर के प्रश्नपत्रों को अंतिम रूप (मॉडरेशन) दिया था, उन्हीं का पुत्र श्रीकांत झा इस परीक्षा में विवि टॉपर हुआ है.

  • जमाडा कर्मियों की हड़ताल समाप्त

    प्रशासनिक सख्ती तथा कई क्षेत्रों में जलापूर्ति शुरू कराने के बाद जमाडा कर्मियों ने गुरुवार शाम अपनी हड़ताल समाप्त करने की घोषणा की. हड़ताली कर्मी 01.01.2016 से ही छठा वेतनमान लेने को तैयार हो गये हैं. बेमियादी हड़ताल के सातवें दिन गुरुवार शाम समाहरणालय में उपायुक्त अमित कुमार की अध्यक्षता में समझौता वार्ता हुई.

  • छात्रा से छेड़खानी, पिता को पीटा

    कुछ मनचलों ने गुरुवार को डीएवी कोयलानगर की एक छात्रा के साथ छेड़खानी की. जब उसके पिता ने इसका विरोध किया तो मनचलों ने उन्हें भी पीट दिया. छात्रा के पिता ने मामले की शिकायत सरायढेला थाना में की है. पुलिस ने बताया कि कोलाकुसमा निवासी आर्यन कुमार अपने कुछ सा

  • घूस लेने के आरोपी लाइनमैन को जेइ का प्रभार

    बिजली विभाग के चीरागोड़ा सेक्शन ऑफिस में जिस लाइनमैन बिनोद कुमार की घूस लेते वीडियो वायरल हुई थी, गुरुवार को बिजली विभाग के जीएम प्रतोष कुमार ने उसे कनीय अभियंता का प्रभार दे दिया है. उसे विद्युत आपूर्ति प्रशाखा बलियापुर वन व टू का कार्य देखने को कहा गया है.

  • पिता ने प्रश्न-पत्र को दिया अंतिम रूप, पुत्र बना टॉपर

    बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के एमए संस्कृत में मेधा घोटाला सामने आया है. संस्कृत के विभागाध्यक्ष डॉ नर्मदेश्वर झा ने सेमेस्टर वन (सत्र 2018-20) के सभी चार पेपर के प्रश्नपत्रों को अंतिम रूप (मॉडरेशन) दिया था, उन्हीं का पुत्र श्रीकांत झा इस परीक्षा में विवि टॉपर हुआ है.

  • बच्चा चोरी का मामला: झारखंड में रोज बढ़ रही अफवाह, भीड़ से बढ़ा खतरा, पुलिस के छूट रहे पसीने

    बस्ताकोला : झारखंड में बच्चा चोरी की अफवाह थमने का नाम नहीं ले रही है. इससे सबसे ज्यादा प्रभावित धनबाद जिला है. धनबाद के झरिया थाना क्षेत्र की इंडस्ट्री कोलियरी में बुधवार की रात लगभग पौने नौ बजे बच्चा चोरी की अफवाह में करीब डेढ़ हजार लोग हथियार के साथ जमा हो गये. सूचना पाकर पुलिस दल बल के साथ पहुंची. अनियंत्रित भीड़ को काबू करने में पुलिस के पसीने छूट गये.

  • झारखंड के तीर्थ यात्रियों के लिए अच्छी खबर: आइआरसीटीसी का 10 दिनों का टूर पैकेज, जानें कहां से खुलेगी ट्रेन

    धनबाद : यदि आप तीर्थ यात्रा करना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. झारखंड के यात्रियों को नवरात्र के अवसर पर दक्षिण भारत के सभी प्रमुख तीर्थ स्थलों के भ्रमण करवाने के लिए आइआरसीटीसी की ओर से आस्था सर्किट ट्रेन चलायी जा रही है.

  • झारखंड: दुरंतो को फिर से धनबाद होकर चलाने की उठी मांग

    डीआरएम ऑफिस में बुधवार को धनबाद रेल मंडल संसदीय समिति की बैठक में सांसद पीएन सिंह ने धनबाद के गया पुल में रोज-रोज लगने वाले जाम का मसला उठाया. कहा कि राज्य सरकार ने पुल का विस्तार करने की घोषणा की है. इस संबंध में वह जल्द सीएम से मिल कर बात करेंगे.

  • धनबाद में देवरालिया संस के पांच ठिकानों पर छापा

    झारखंड, मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ आयकर विभाग की टीम ने विश्वकर्मा पूजा के दिन मंगलवार को प्रसिद्ध उद्योगपति जयप्रकाश देवरालिया के चार पुत्रों तथा वाधवानी समूह के ठिकानों पर छापेमारी की. कार्रवाई झारखंड समेत चार राज्यों में चल रही है. इन कारोबारियों के यहां बड़े पैमाने पर अघाेषित संपत्ति का पता चला है.

  • संजीव की जांच रिपोर्ट फिर नॉर्मल, जेल गये

    झरिया विधायक संजीव सिंह की स्वास्थ्य संबंधी रिपोर्ट फिर से सामान्य पाये जाने के बाद मंगलवार की शाम उन्हें पीएमसीएच से छुट्टी दे दी गयी. उन्हें कड़ी सुरक्षा में वापस जेल भेज दिया गया. कुछ दिन पहले भी संजीव की स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों की शिकायत के बाद पीएमसीएच में कई तरह की जांच की गयी थी.

  • फ्लैट देने के नाम पर महिला से छह लाख रुपये की ठगी

    फ्लैट देने के नाम पर सरायढेला की रहने वाली सुभद्रा सिंह नामक महिला से छह लाख रुपये की ठगी कर ली गयी. मामले की शिकायत पीड़िता ने सरायढेला थाना में की है. पीड़िता ने बताया कि कुछ माह पूर्व वह कोलकाता से बस से धनबाद लौट रही थी. सफर के दौरान उसके बगल में एक अनजान व्यक्ति आकर बैठा.

  • रांची की बैठक बेनतीजा जमाडा की हड़ताल जारी

    जमाडा कर्मियों की हड़ताल बुधवार को छठे दिन भी जारी रही. कई क्षेत्रों में जलसंकट बरकरार है. हालांकि जलापूर्ति के लिए पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कर्मियों को काम पर लगाया गया है. ये कर्मी प्लांट से पंप खोल दे रहें है. आंशिक जलापूर्ति हो पा रही है. इसके अलावा 40-50 आउट सोर्स से लोगों को काम पर लगाया गया है.

  • टुंडी विधानसभा क्षेत्र में नक्‍सलियों ने दी दस्‍तक, दर्जनभर गांवों में बांटे पोस्‍टर, ग्रामीणों में दहशत

    विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही माओवादियों ने टुंडी विधानसभा क्षेत्र में अपनी दस्तक दे दी है. नक्सली संगठन भाकपा माओवादियों के हथियार बंद दस्तों ने मंगलवार देर रात टुंडी एवं पूर्वी टुंडी के लगभग दर्जन भर से अधिक गांवो में जमकर पोस्‍टर बांटे.

  • 45 करोड़ से बढ़ कर 358 करोड़ हुआ सेटअप कॉस्ट

    स्टील प्लांट को गुणवत्तापूर्ण कोयला की आपूर्ति तथा वाश्ड कोल का उत्पादन बढ़ाने को लेकर कोयला मंत्रालय और कोल इंडिया प्रबंधन गंभीर है.

  • जिला चेंबर की आम सभा में बैंक मोड़ चेंबर की नो इंट्री

    जिला चेंबर की कार्यकारिणी की आपात बैठक सोमवार को रांगाटांड़ चेंबर कार्यालय में हुई. दुर्गापूजा व दीपावली में व्यस्तता को देखते हुए सात नवंबर को आम सभा बुलाने का निर्णय लिया गया. मौके पर बैंक मोड़ चेंबर सचिव प्रमोद गोयल के 30 लाख के फंड के आरोप के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया गया. सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया गया कि जिला चेंबर की आम सभा में बैंक मोड़ चेंबर भाग नहीं लेगा. बैठक की अध्यक्षता अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने की.

  • आज विश्वकर्मा पूजा उत्साह का माहौल

    देवशिल्पी विश्वकर्मा देव की पूजा को लेकर कोयला नगरी में उत्साह का माहौल है. कल-कारखानों और पूजा पंडालों में भगवान शिल्पदेव की प्रतिमा पहुंच चुकी है. भक्तगण उत्साहित होकर पूजा की तैयारी में लगे हैं. मंगलवार को उनकी आराधना की जायेगी. लोग नये वाहन की खरीदारी के लिए शो रूम से इंक्वाय

  • सहकारी सहयोग समितियों की समस्या होगी दूर : डीसी

    उपायुक्त अमित कुमार ने कहा है कि सहकारी सहयोग समितियों को स्थानीय कार्यों में प्राथमिकता देने की मांग पर सहानभूति पूर्वक विचार होगा. उनकी समस्याएं दूर होंगी. सोमवार को समाहरणालय में विभिन्न सहकारी सहयोग समितियों के सदस्यों से मुलाकात के दौरान डीसी ने उक्त बातें कहीं. समिति के सदस्यों ने बताया कि कई सरकारी विभागों में आउटसोर्सिंग से काम हो रहा है.

  • सड़क दुर्घटना में महिला की मौत के बाद अस्पताल में तोड़फोड़, रोड जाम

    धनबाद : धैया चनचनी कॉलोनी के समीप रविवार की दोपहर सड़क दुर्घटना में एक महिला की मौत हो गयी, जबकि उसका पति और आठ वर्षीय पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गया. इस घटना के बाद उग्र लोगों ने एशियन जालान अस्पताल में जमकर तोड़फोड़ की और वहां सड़क को दो घंटे जाम रखा. किसी तरह पुलिस ने जाम हटाया.

  • झामुमो के संस्थापक सदस्य ने फांसी लगा कर दे दी जान

    धनबाद : झामुमो के संस्थापक सदस्य ज्ञान मुखर्जी रोड निवासी अजीत सेनगुप्ता (67) ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. रविवार को उसका शव पुलिस ने जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. सुसाइड नोट और दीवार पर उसने लिखा है कि इसके लिए उसका छोटा भाई गौतम सेनगुप्ता जिम्मेदार है.

  • ट्रेनिंग अवधि में कर्मी नहीं जा सकते हड़ताल पर, काम लें

    रांची : राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग के सचिव केके सोन ने कहा कि राज्य में कार्यरत 645 राजस्व उपनिरीक्षक (अंचल उपनिरीक्षक) अभी ट्रेनिंग अवधि में हैं. इस कारण वे दो साल तक हड़ताल में नहीं जा सकते. यानी उनका हड़ताल पर जाना नियमत: गलत है.

  • छुट्टी पर थे न्यूरो सर्जन, और दवा खरीदने को पैसे भी नहीं थे

    धनबाद : धैया में सड़क दुर्घटना के बाद घायल वृंदा राम, उसकी पत्नी पार्वती देवी और आठ साल के बेटे को एशियन जालान अस्पताल लाया गया. यहां आते ही उनका इलाज शुरू किया गया. लेकिन तीनों के सिर पर चोट लगी थी. कर्मचारियों ने बताया कि यहां न्यूरो के एक ही सर्जन हैं और वह छुट्टी पर हैं.

  • पीएमसीएच सब स्टेशन क्षेत्र में सात घंटे बिजली गुल

    धनबाद : उमस भरी गर्मी के बीच रविवार को बिजली संकट ने लोगों को परेशान किया. पीएमसीएच सब स्टेशन क्षेत्र में सात घंटे से अधिक देर तक बिजली गुल रही. इसके बाद बिजली लौटी तो सिस्टम ओवर लोड होने लगा. इस कारण बिजली को रोटेशन पर डाल दिया गया. हर आधे से एक घंटे के बाद एक घंटे के लिए बिजली काटी जा रही थी.

  • जिला चेंबर चुनाव में मचेगा घमासान

    सुधीर सिन्हा, धनबाद : जिला चेंबर चुनाव में इस बार घमासान तय है. चुनाव की तिथि की घोषणा अब तक नहीं हुई और दावेदारों की लंबी फेहरिस्त तैयार है. कुछ दिन पहले तक छह लोगों के नामों की चर्चा थी. लेकिन रविवार को बैंक मोड़ चेंबर अध्यक्ष प्रभात सुरोलिया के अध्यक्ष पद, सचिव प्रमोद गोयल के महासचिव पद व धनबाद डिस्ट्रिक्ट डीलर एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष संजय लोधा के कोषाध्यक्ष पद पर दावेदारी की घोषणा से चुनाव का समीकरण बदल गया है. अब अध्यक्ष पद पर चार, सचिव पद पर तीन व कोषाध्यक्ष पद पर दो दावेदार हो गये हैं. चुनाव की तिथि की घोषणा के बाद कई और दावेदार सामने आ सकते हैं. जिला चेंबर चुनाव के दावेदार अध्यक्ष : चेतन गोयनका, राजीव शर्मा, प्रभात सुरोलिया, विनोद गुप्ता महासचिव : शिवाशीष पांडेय, अजय नारायण लाल, प्रमोद गोयल कोषाध्यक्ष : श्याम गुप्ता, संजय लोधा 49 में 10 चेंबर ने ही जमा किये सदस्यता शुल्क 49 में मात्र 10 चेंबरों ने ही सदस्यता शुल्क जमा किया है. जिला चेंबर अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने कहा कि 15 सितंबर तक सदस्यता शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि थी. जब तक चेंबरों का सदस्यता शुल्क जमा नहीं होता है, आम सभा की घोषणा नहीं की जायेगी. संभवत: आम सभा की तिथि बढ़ सकती है. जिला चेंबर व बैंक मोड़ चेंबर फिर आमने-सामने जिला चेंबर व बैंक मोड़ चेंबर फिर एक बार आमने-सामने आ गया है. जिला चेंबर चुनाव में बैंक मोड़ चेंबर की भागीदारी पर वर्तमान अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने सवाल उठाया है. उन्होंने स्पष्ट कहा कि मीडिया के सामने बैंक मोड़ चेंबर के पदाधिकारियों ने जिला चेंबर के किसी भी कार्यक्रम में भाग नहीं लेने की घोषणा की है. जब तक बैंक मोड़ चेंबर लिखित रूप से माफीनामा नहीं देगा, जिला चेंबर के किसी भी कार्यक्रम में भाग नहीं लेगा. इधर, बैंक मोड़ चेंबर अध्यक्ष प्रभात सुरोलिया व सचिव प्रमोद गोयल ने कहा कि जिला चेंबर के वर्तमान अध्यक्ष की तानाशाही व कार्यशैली का विरोध किया गया था. जिला चेंबर का अंग है बैंक मोड़ चेंबर. जिला चेंबर की आम सभा है. नयी कमेटी के लिए चुनाव होना है. लिहाजा आम सभा में भाग लेने के साथ चुनाव भी लड़ेंगे. ...भाई हम भी हैं मैदान में चुनाव को लेकर दूरभाष पर कैंपेनिंग भी शुरू हो गयी है. भाई जी ध्यान रखियेगा हम भी मैदान में है. जो-जो दावेदार हैं वे सभी 49 चेंबर के पदाधिकारियों के बीच संपर्क स्थापित कर रहे हैं. बताते चले कि बरमसिया चेंबर ऑफ कॉमर्स, वासेपुर चेंबर, भूली मोड़ चेंबर, रहमतगंज चेंबर, महुदा चेंबर व तोपांचाची चेंबर का अस्तित्व बहुत पहले ही समाप्त हो गया है. उपरोक्त चेंबर के पदाधिकारी न तो सक्रिय हैं और न ही जिला चेंबर के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेते है. चुनाव नहीं कराने के पक्ष में हैं कई दावेदार : चेंबर सूत्रों की मानें तो चेंबर चुनाव में दावेदारी करनेवाले कई लोग चुनाव के पक्ष में नहीं हैं. उन्हें बैठे-बिठाये गद्दी चाहिए. इसको लेकर पर्दे के पीछे से कैंपेनिंग हो रही है. हालांकि जो समीकरण बन कर सामने आ रहा है, उससे आम सहमति के आसार कम दिख रहे हैं.

  • यूपीए में आसान नहीं होगा सीटों का बंटवारा

    धनबाद : इस वर्ष झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कोयलांचल में राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गयी हैं. भाजपा को रोकने के लिए यहां यूपीए में सीटों के बंटवारा को लेकर मंथन शुरू हो गया है. सीटों के बंटवारा में मार्क्सवादी समन्वय समिति (मासस) को शामिल करने को लेकर पेंच फंसा हुआ है.

  • साइबर ठगी के शिकार बैंक से मांग रहे पैसे

    धनबाद : कोल पेंशनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष और सेवानिवृत्त कोयला अधिकारी रामानुज प्रसाद के खाते से तीन बार में 24 हजार रुपये निकाल लिये गये. अब वह पैसा वापसी के लिए बैंक से लगातार पत्राचार कर रहे हैं. लेकिन कोई परिणाम नहीं निकला. श्री प्रसाद का कहना है कि पिछले महीने उनके मोबाइल फोन पर एक कॉल आया और उसके बाद अचानक पैसे की निकासी कर ली गयी.

  • पूर्वी टुंडी में एमडीएम खा रहे बच्चे को कुत्ते ने किया लहूलुहान

    पूर्वी टुंडी स्थित नया प्राथमिक विद्यालय, काशीटांड़ में एमडीएम खा रहे दूसरी कक्षा के चार वर्षीय छात्र भरत कुमार को कुत्ते ने हमला कर लहूलुहान कर दिया. बच्चे को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. कुत्ते ने बच्चे के चेहरे को बुरी तरह से जख्मी कर दिया है. बच्चे की दायीं आंख के ऊपर समेत चेहरे पर चार-पांच जगह जख्म हो गये हैं. दायें पैर में भी जख्म है. घटना शुक्रवार की है.

  • खजाना में 83 करोड़, विकास के लिए अठन्नी नहीं

    खजाना (बैंकों) में 83 करोड़ रुपये से अधिक राशि पड़ी है. लेकिन, विकास योजनाओं के लिए एक रुपया भी खर्च करने लायक नहीं है, जबकि संस्थान का स्थापना खर्च भी वार्षिक सवा तीन करोड़ रुपये ही है.

  • झरिया-कतरास की आठ लाख की आबादी को नहीं मिला पानी

    जमाडा जल संयंत्र केंद्र जामाडोबा के कर्मियों की बेमियादी हड़ताल शनिवार को दूसरे दिन भी जारी रही. हड़ताल के कारण जामाडोबा, जोड़ापोखर, डिगवाडीह, काली मेला, बनियाहीर, झरिया, लोदना, घनुडीह, बस्ताकोला, बरारी समेत अन्य क्षेत्रों की लगभग छह लाख आबादी प्रभावित रही. पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है.

  • विधायक संजीव को नींद नहीं आयी, दिन भर खाया भी नहीं

    झरिया के भाजपा विधायक संजीव सिंह की तबीयत एक बार फिर से खराब हो गयी है. शुक्रवार की रात उन्हें पीएमसीएच में भर्ती कराया गया. पीएमसीएच के दूसरे तल्ले पर स्थित सीसीयू में उन्हें रखा गया है. रात भर उन्हें नींद नहीं आयी. शनिवार को न तो उन्होंने सुबह में नाश्ता किया और न ही दोपहर में खाना खाया.

  • भाजपा के संपर्क में हैं सुखदेव भगत : इरफान

    झारखंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष विधायक डॉ इरफान अंसारी ने कहा है कि पार्टी के विधायक सुखदेव भगत भाजपा के संपर्क में हैं. इसलिए अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं.

  • ट्रक ने यात्री बस को मारी टक्कर, दो दर्जन घायल

    तोपचांची थाना क्षेत्र के जीटी रोड लेदाटांड़ मजार के पास शुक्रवार की रात ट्रक व यात्री बस की टक्कर में दो दर्जन लोग घायल हो गये. घायलों में तीन की हालत नाजुक बनी हुई है. सभी पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर के नंदीग्राम के रहने वाले हैं.

  • मुंहबोले चाचा ने मंदबुद्धि बच्ची से किया दुष्कर्म

    बाघमारा : थाना क्षेत्र में 12 साल की एक मंदबुद्धि छात्रा से उसी के गांव के 28 वर्षीय पूरन दास ने स्कूल जाने के दौरान दुष्कर्म किया. बच्ची के घर से स्कूल की दूरी लगभग आधा किमी है. आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

  • धनबाद : कोल सेक्टरों के निजीकरण की हाई लेबल कमेटी ने की सिफारिश

    धनबाद : केंद्र सरकार की एक उच्चस्तरीय समिति ने कोल सेक्टर के निजीकरण की सिफारिश की है. इस समिति में कैबिनेट सचिव, आर्थिक मामलों के सचिव, राजस्व सचिव, कोयला सचिव व नीति आयोग के उपाध्यक्ष भी शामिल हैं. समिति की अनुशंसाओं को एफडीआइ के मार्ग को सुगम बनाने का एक हिस्सा माना जा रहा है.

  • काेल सेक्टर के निजीकरण को लेकर हुई सिफारिश!

    केंद्र सरकार की एक उच्चस्तरीय कमेटी ने कोल सेक्टर के निजीकरण की सिफारिश की है. इस कमेटी में कैबिनेट सचिव, आर्थिक मामलों के सचिव, राजस्व सचिव, कोयला सचिव एवं नीति आयोग के उपाध्यक्ष भी शामिल हैं. कमेटी की अनुशंसाओं काे एफडीआइ के मार्ग को सुगम बनाने का एक हिस्सा माना जा रहा है. अंग्रेजी अखबार इकोनॉमिक टाइम्स की वेबसाइट पर इस आशय की खबर चल रही है.

  • स्टॉक पूरा, लाेडिंग समय पर नहीं, बीसीसीएल ने रेलवे काे चार माह में ही दिया 13.78 कराेड़ हर्जाना

    कोल इंडिया की सहायक कंपनी बीसीसीएल की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. इसे सुदृढ़ बनाने के लिए कंपनी के उच्च प्रबंधन द्वारा कई कदम भी उठाये जा रहे है. वहीं दूसरी ओर अधिकारियों की लापरवाही और अनदेखी के कारण कंपनी को करोड़ों का नुकसान हो रहा है. मामला रैक लोडिंग में डैमरेज से जुड़ा हुआ है.

  • भाजपा नेता ने हाइकाेर्ट में डाली अर्जी, मांगी सुरक्षा

    भाजपा नेत्री से अश्लील हरकत मामले के गवाह भाजपा नेता विनय सिंह ने झारखंड हाइकोर्ट में क्रिमिनल रिट याचिका दायर की है. प्रार्थी की ओर से अधिवक्ता राजीव कुमार ने शुक्रवार को जस्टिस आनंद सेन की अदालत में उक्त याचिका पर शीघ्र सुनवाई करने का आग्रह किया. इस पर अदालत ने कहा : आप 16 सितंबर को मेंशन करें. अधिवक्ता राजीव कुमार के मुताबिक याचिका में कहा गया है कि प्रार्थी 11 सितंबर को रांची आ रहे थे.

  • हिंदी कमेंट्री में आइआइटीयन अंकित ने बनायी पहचान

    आइआइटी आइएसएम के छात्र अपनी उपस्थिति अंतरिक्ष के साथ- साथ धरती और सागर की गहराइयों में होने वाली शोध में दर्ज करवा रहे हैं. इनसे जीवन का कोई भी क्षेत्र अछूता नहीं है.

  • धनबाद : झाड़-फूंक बना परिवार में विवाद का कारण, मामला पहुंचा महापंचायत

    मामला रूपन पंचायत अंतर्गत केन्दुआटांड़ गांव के दुर्गा सोरेन के परिवार का है. दुर्गा सोरेन को शादी के लगभग चार वर्ष बीत जाने के बाद भी संतान का सुख प्राप्त नहीं हो सका, इसके लिए पति-पत्नी इलाज करा रहे हैं. परिजनों के अनुसार दुर्गा सोरेन अपनी मां का इकलौता बेटा है. निसंतान होने के कारण सास-बहू में कभी-कभार मनमुटाव तो होता ही था लेकिन विवाद तब बढ़ गया जब दुर्गा के पत्नी को सांप ने काटा और वह झाड़ फूंक के लिए महाराजगंज (टुंडी) के बरवाटांड़ स्थित तांत्रिक अर्जुन ठाकुर के पास पहुंचे.

  • अस्पताल से जामताड़ा जेल गया रेंजर

    प्रभात खबर में गुरुवार को समाचार प्रकाशित होने के कुछ ही घंटे के भीतर विचाराधीन बंदी आनंद कुमार को पीएमसीएच से वापस जामताड़ा जेल भेज दिया गया. रेंजर के पद पर कार्यरत आनंद के खिलाफ जामताड़ा में 50.07 लाख रुपया गबन का आरोप है. वह वर्ष 2018 अगस्त से न्यायिक हिरासत में जेल में है.

  • सरकारी दर से कम पर नहीं बेचेंगे फ्लैट : एसोसिएशन

    अब घर बनाना महंगा होगा. कैबिनेट ने बुधवार को झारखंड लघु खनिज समुदान नियमावली के तहत लघु खनिजों के स्वामित्व और लगान की दरें बढ़ा दी है. इससे घर बनाने के लिए जरूरी बालू, ईंट निर्माण वाली मिट्टी, बोल्डर, चिप्स, मार्बल, ग्रेनाइट आदि की कीमतों में औसतन 20 से 25 फीसदी का इजाफा हो गया है.

  • एक और फर्जी कंपनी पकड़ायी

    धनबाद से दो नंबर का कोयला बिहार व यूपी भेजा जा रहा है. इस काम में शेल (फर्जी) कंपनियां महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं. शेल कंपनियां फर्जी नाम से रजिस्ट्रेशन लेकर ई वे बिल (परमिट) जेनेरेट कर दो नंबर कोयला को बाहर भिजवा रही है. धनबाद में कई शेल कंपनियां काम कर रहीं हैं.

  • ट्रेन में भाजपा नेता पर हमला ढुलू समर्थकों पर लगा आरोप

    रांची : भाजपा कतरास मंडल के पूर्व अध्यक्ष विनय सिंह पर बोकारो के राधागांव स्टेशन के पास रांची इंटरसिटी ट्रेन में बुधवार को कुछ बदमाशों ने जानलेवा हमला कर दिया. वे कतरास से हाइकोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार से मिलने रांची आ रहे थे. वह छह नंबर की बोगी में सवार थे.

  • 579 करोड़ की शहरी जलापूर्ति योजना को कैबिनेट की मंजूरी

    579 करोड़ की धनबाद शहरी जलापूर्ति परियोजना फेज दो पर कैबिनेट ने मुहर लगा दी. बुधवार को रांची में हुई कैबिनेट की बैठक में योजना की स्वीकृति मिलने के बाद अब इस योजना को धरातल पर उतारने का रास्ता साफ हो गया है. इस फंड से मैथन इंटकवेल से धनबाद तक सामानांतर पाइप लाइन बिछायी जायेगी.

  • विजय झा के पुत्र पर लगा छेड़छाड़ का आरोप

    कतरास थाना क्षेत्र के अंगारपथरा की रहने वाली एक महिला ने बुधवार की रात को कतरास थाना में रानी बाजार के रहने वाले अनंत कुमार झा उर्फ बिट्टू पर छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए शिकायत दी है. आरोपी बिट्टू बियाडा पूर्व अध्यक्ष विजय झा का पुत्र है.

  • वकील से मिलने हाइकोर्ट जा रहे भाजपा नेता पर हमला, ढूलू समर्थकों पर आरोप

    भाजपा कतरास मंडल के पूर्व अध्यक्ष विनय सिंह पर बोकारो के राधागांव स्टेशन के पास रांची इंटरसिटी ट्रेन में बुधवार को जानलेवा हमला किया गया. वह हाइकाेर्ट में अपने वकील राजीव कुमार से मिलने जा रहे थे. श्री सिंह ने कतरासगढ़ से ट्रेन पकड़ा था. वह छह नंबर बोगी में सवार थे.

  • पांच हजार का चालान काटा तो डुप्लीकेट चाबी से बाइक लेकर भागने की कोशिश की, पकड़ा गया

    पांच हजार का चालान कटा तो युवक ने डुप्लीकेट चाबी लेकर थाना से गाड़ी ले भागने की कोशिश की. मगर पुलिस वालों ने उसे पकड़ लिया. बाद में उसकी पिटाई भी की गयी. आखिर जुर्माना भरने के बाद ही उसे छोड़ा गया.

  • मनचले ने कोचिंग सेंटर में घुस छात्रा को दिया मोबाइल

    एक मनचले ने सरायढेला के एक कोचिंग सेंटर में घुस कर छात्रा को यह कहते हुए मोबाइल दिया कि ‘लो इससे बात करना.’ मामले की शिकायत सरायढेला थाना में की गयी है. छात्रा हीरापुर की रहने वाली है. उसने बताया कि वह युवक को नहीं जानती मगर उसने अपना नाम सुनील कुमार बताया हैै.

  • बादाम कोयला ब्‍लॉक एनटीपीसी को मिला

    नयी दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली उत्पादक कंपनी एनटीपीसी को झारखंड में बादाम कोयला ब्लाॅक आवंटित किया गया है. बरौनी तापीय बिजलीघर के अधिग्रहण के बाद कंपनी को कोयला मंत्रालय ने यह कोयला ब्लॉक आवंटित किया है.

  • नीलामी के बाद बढ़ाया कोयले का दाम

    बीसीसीएल बोर्ड की 354वीं मीटिंग में कोकिंग कोल के दर में बढ़ोतरी के निर्णय का असर पिछले दिनों एक्सक्लूसिव इ-ऑक्शन के माध्यम से कोयला खरीदने वाले हार्डकोक उद्यमियों पर भी पड़ेगा. उद्यमियों को अब संशोधित दर के मुताबिक भुगतान करना होगा. बीसीसीएल सेल्स एंड मार्केटिंग विभाग ने कोयले का संशोधित दर की सूची जारी कर दी है.

  • गैंग्स ऑफ वासेपुर फिल्म देख मांगी रंगदारी, थाने में पूछताछ

    हीरापुर के जेवर व्यवसायी सह गांधीनगर निवासी रोहित कुमार कश्यप से 21 अगस्त को 5 लाख रुपये रंगदारी मांगने के आरोपी शुभम यादव ने सोमवार को धनसार थाना में आत्मसमर्पण कर दिया. धनसार पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. शुभम ने पुलिस को बताया कि उसने बेंगलुरु से फोन कर फहीम खान का भतीजा सोनू

  • स्वच्छता की जांच को पहुंची क्यूसीआइ टीम

    इंडिया रेलवे के 720 स्टेशनों की स्वच्छता रैंकिंग का काम चल रहा है. इसे लेकर क्वालिटी कंट्रोल ऑफ इंडिया (क्यूसीआइ) की ओर से भारतीय रेल के ए वन व ए ग्रेड के स्टेशनों की ऑडिट सह स्वच्छता रैंकिंग के लिए टीम स्टेशनों में घूम रही है. इसी क्रम में रविवार को ओडिशा से दो सदस्यीय टीम धनबाद पहुंची. टीम में

  • दूषित पानी की आपूर्ति से परेशानी

    शहर में गंदे पानी की आपूर्ति हो रही है. इससे लोग परेशान हैं. जलापूर्ति के दौरान कहीं मटमैला पानी तो कही गंदगी के साथ झाग आ रहा है. लोगों ने इस पानी का फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल किया है. लेकिन विभाग को इसकी जानकारी तक नहीं है. शहर में 20 दिनों से गंदे पानी की आपूर्ति हो रही है पर कोई देखने वाला तक नहीं है. परेशान लोग बोतल बंद पानी पीने को विवश हैं.

  • चौथी की छात्रा ने उप-प्रधानाचार्य और क्लास टीचर पर लगाया दुष्कर्म करने का आरोप

    धनबाद : झारखंड के धनबाद जिले में चौथी कक्षा की एक छात्रा से स्कूल के चिकित्सा कक्ष में उप-प्रधानाचार्य समेत दो अध्यापकों द्वारा कथित तौर पर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने कहा कि तोपचांची स्थित स्कूल के दो शिक्षकों के खिलाफ कतरास थाने में एफआइआर दर्ज की गयी है. छात्रा ने आरोपियों पर एक महीने पहले संस्थान के चिकित्सा कक्ष में उससे दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था.

  • जल शक्ति अभियान में धनबाद बना नंबर वन, धनबाद मॉडल होगा पूरे राज्य में लागू

    धनबाद : जल शक्ति अभियान में पूरे देश में धनबाद को प्रथम स्थान मिला है. धनबाद को 91.38 स्कोर के साथ पहला स्थान मिला है. दूसरे नंबर पर तेलांगना का महबूब नगर है जिसे 89.15 मिला है. तीसरे स्थान पर उत्तर प्रदेश के काशगंज 70.43 है और पांचवे स्थान पर गुजरात के बनसकांठा 70.18 है छठे स्थान पर बिहार के गया 69.08 है . जल शक्ति अभियान को सफल बनाने में धनबाद ने पूरी मेहनत की थी. नगर निगम क्षेत्र में ही डेढ़ लाख पौधे लगाए गए, जल शक्ति अभियान के तहत जल संरक्षण को लेकर भी बेहतर प्रयास किये गये जिसके परिणाम स्वरूप यह रिजल्ट धनबाद को मिला है.

  • पेटरवार में करम झूमर पांता नाच में झूमे ग्रामीण

    पेटरवार : पेटरवार प्रखंड के सदमाकला पंचायत अंतर्गत चंद्रपुरा ग्राम के मैदान में रविवार को करम महोत्सव के मौके पर कुड़मालि भाखीचारि पेटरवार चेंघि की ओर से करम झूमर पांता नाच का आयोजन किया गया.

  • मनरेगा जॉब कार्ड भी किराये पर!

    संजीव झा, धनबाद : महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) के तहत धनबाद में भारी गड़बड़झाला है. यहां जॉब कार्ड किसी और का, काम किसी और को मिल रहा है. यहां एक सौ रुपये के किराये पर जॉब कार्ड दिया जा रहा है. प्रभात खबर के पास ऐसे कई दस्तावेज मिले हैं, जिससे इस गड़बड़झाले की पुष्टि हाेती है.

  • बीएमएस 23 से 27 तक करेगा हड़ताल

    धनबाद : बीएमएस के कोल फेडरेशन अखिल भारतीय खदान मजदूर संघ (एबीकेएमएस) के पदाधिकारियों की रविवार को हुई आपात बैठक में कोल इंडिया में 100 फीसदी एफडीआइ के विरोध में पांच दिवसीय हड़ताल का फैसला लेते हुए नोटिस दिया गया.

  • सड़क हादसे में पेट्रोल पंप मालिक की मौत

    पाथरडीह : पाथरडीह थाना क्षेत्र के सिंदरी-झरिया मार्ग के चासनाला केके गेट के समीप रविवार को सड़क हादसे में पेट्रोल पंप मालिक जय कुमार सचदेवा (71) की मौत हो गयी. उनकी कार को एक ट्रक ने धक्का मार दिया था.

  • धनबाद में फिर लौटा मॉनसून, जमकर बरसा बदरा

    धनबाद : धनबाद में मॉनसून एक बार सक्रिय हो गया है. रविवार को यहां बदरा जम कर बरसा. इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली. आज अहले सुबह से ही यहां मॉनसून के बादल सक्रिय थे. सुबह में ही काफी तेज बारिश हुई. दिन में मौसम साफ रहा. हालांकि बीच-बीच में कहीं-कहीं हल्की बारिश होती रही. शाम में यहां फिर मूसलधार बारिश हुई. लगभग एक घंटे तक हुई तेज बारिश से पूरा शहर पानी-पानी हो गया. सड़कों पर जहां-तहां पानी लग गया.

  • बलियापुर में बुजुर्ग को पीट-पीट कर मार डालाधनबाद-

    बलियापुर : बलियापुर थानांतर्गत रांगामाटी में रविवार की सुबह जयराम प्रसाद (62) की पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी. मृतक के पुत्र राजा बाबू उर्फ राजू ने हत्या का आरोप पूर्व पार्षद सह भाजपा नेता दिनेश सिंह, कामेश्वर सिंह, राहुल, दिनेश सिंह के साढ़ू एवं अन्य लोगों पर लगाया है. बलियापुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है.

  • निरसा में अधेड़ की हत्या में छह गये जेल, 21 नामजद

    निरसा में बच्चा चोर के संदेह में 50 वर्षीय विजय सिंह की पीट कर हत्या करने के मामले में छह और चिरकुंडा में दो विक्षिप्तों की पिटाई के मामले में पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार कर शनिवार को जेल भेज दिया. पकड़े गये आरोपियों के पास से एक मोबाइल बरामद हुआ, जिसमें घटना की वीडियो रिकॉर्डिंग भी है.

  • बलियापुर : बच्चा चोर समझ ग्रामीणों ने नौ साधुओं को घेरा, पुलिस ने बचाया

    बलियापुर क्षेत्र में बच्चा चोरी की अफवाह जोरों पर है. शनिवार को दो बजे बेलगड़िया में बच्चा चोर पकड़े जाने की अफवाह से दिनभर चर्चा का बाजार गर्म रहा. बेलगड़िया टाउनशिप में बच्चा चोर समझ कर मध्य प्रदेश के नौ साधुओं को सैकड़ों लोगों ने घेरे रखा. खबर पाकर थाना प्रभारी गोपाल चंद्र घोषाल दल बल के साथ बेलगड़िया पहुंचे.

  • बेटी ने दी पिता को मुखाग्नि

    तीन पुत्रों का भरा-पूरा परिवार होते हुए भी पिता को मुखाग्नि बेटी ने दी. पूर्व पार्षद गणपत महतो ने बताया कि महतो टोला सरायढेला (धनबाद) के रहनेवाले फूलचंद महतो का निधन शुक्रवार की रात हो गया. उनके तीन बेटे हैं, लेकिन किसी के बारे में जानकारी नहीं है.

  • दुर्गा पूजा पंडाल के निर्माण पर नगर आयुक्त ने लगायी रोक, हंगामा

    नगर आयुक्त चंद्र मोहन कश्यप ने शनिवार की शाम बरटांड़ पुराना बस स्टैंड के समीप दुर्गा पूजा पंडाल के निर्माण कार्य पर रोक लगा दी. वह पंडाल खुलवाने भी लगे. जैसे ही पूजा कमेटी के सदस्यों को इसकी जानकारी लगी. वे नगर आयुक्त के फैसले का विरोध करने लगे. देर रात तक पूजा कमेटी के सदस्य नगर आयुक्त के इस फैसले का विरोध कर रहे थे.

  • मॉब वायलेंस : बच्चा चोर की अफवाह के बाद बेकाबू हो जा रहे ग्रामीण

    निरसा/चिरकुंडा : थाना क्षेत्र की निरसा मध्य पंचायत की श्यामपुर पहाड़ी बस्ती में गुरुवार की देर रात बच्चा चोरी के आरोप में ग्रामीणों ने अर्द्धविक्षिप्त प्रथम सिंह (55) को बुरी तरह पीट दिया. धनबाद स्थित पीएमसीएच ले जाने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

  • कोकिंग कोल के दाम में 15 से 24% तक की बढ़ोत्तरी

    चालू वित्त वर्ष में कंपनी को आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए बीसीसीएल ने कोकिंग कोल के दाम में 15 से 24 फीसदी तक की बढ़ोत्तरी का निर्णय लिया है. शुक्रवार को मुख्यालय कोयला भवन में सीएमडी पीएम प्रसाद की अध्यक्षता में हुई 354वीं बोर्ड ने भी कोयला की दर में बढ़ाेत्तरी से संबंधित प्रस्ताव पर अपनी मुहर लगा दी.

  • नये नियम के बाद भी लोगों में नहीं है डर

    नये ट्रैफिक नियम लागू होने के बाद भी धनबाद के लोगों में इसका खौफ नहीं दिखा रहा है. शहर की सड़कों पर जमकर ट्रैफिक नियम का उल्लंघन किया जा रहा है. रॉन्ग पार्किंग के अलावा विभाग दूसरे चालान नहीं काट रहा है. नतीजतन ट्रैफिक नियम का उल्लंघन चालू है. शुक्रवार को भी शहर में ट्रिपल लोडिंग, बिना हेलमेट के सिपाही, ओवरलोड सवारी गाड़ी आदि दिखी.

  • बैंक मोड़ में पार्किंग नहीं, सड़कों पर लगाये जाते हैं वाहन

    सड़क चौड़ीकरण पर करोड़ों रुपये खर्च हो रहे हैं, लेकिन जाम से शहर को मुक्ति नहीं मिल रही है. संडे हो या मंडे हर दिन लोग जाम में फंस रहे हैं. ऑफिस आवर व स्कूल की छुट्टी के समय तो स्थिति और भी विकट हो जाती है. शहर में मुख्यत: बैंक मोड़, श्रमिक चौक, स्टील गेट में जाम की समस्या सबसे अधिक विकराल है. बैंकमोड़ की जाम की समस्या को लें. बैंकमोड़ से सिंदरी तक 44 करोड़ की लागत से फोर लेन बनी. लेकिन बैंक मोड़ में जाम से मुक्ति नहीं मिली.

  • सदर अस्पताल : चयनित अभ्यर्थियों ने की नारेबाजी

    सदर अस्पताल धनबाद के लिए चयनित पारा मेडिकल अभ्यर्थियों ने नियुक्ति पत्र की मांग को लेकर शुक्रवार को रणधीर वर्मा चौक पर नारेबाजी की. बाद में उपायुक्त को एक ज्ञापन सौंप कर 11 सितंबर तक रिजल्ट प्रकाशित करने की मांग की गयी. कहा रिजल्ट नहीं जारी हुआ तो सारे अभ्यर्थी उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे.

  • धनबाद विस क्षेत्र बना भाजपा में हॉट केक, कई हैं दावेदार

    धनबाद विधानसभा क्षेत्र भाजपा के अंदर हॉट केक बन गया है. यहां से चुनाव लड़ने के लिए पार्टी नेताओं में होड़ मची है. इसके लिए यहां से लेकर रांची, दिल्ली में लॉबिंग शुरू हो गयी है.

  • कतरास : घूस लेते पकड़ाया सिपाही

    कतरास : कतरास थाना में सिपाही और अंचल इंस्पेक्टर सह थानेदार विनोद उरांव का अंगरक्षक सत्येंद्र सिंह शुक्रवार को चार हजार रुपये घूस लेते पकड़ा गया. पूर्वाह्न 10.50 बजे धनबाद एसीबी ने रेलवे माल गोदाम के पास उसे पैसे लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया. सत्येंद्र सिंह डिस्पोजल केस में रिश्वत मांग रहा था. कैलुडीह खटाल निवासी रवींद्र यादव ने एसीबी से इसकी शिकायत की थी.

  • बच्चा चोरी की अफवाह में गांव वालों ने ली विक्षिप्त की जान

    निरसा : निरसा थाना क्षेत्र के श्यामपुरपहाड़ी में शुक्रवार को बच्चा चोरी के आरोप में 40 वर्षीय व्यक्ति प्रथम सिंह को मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया. पीएमसीएच ले जाने के क्रम में उसकी मौत हो गई. प्रथम निरसा थाना का ही रांगामटीया गांव का रहने वाला था.

  • धनबाद : बंद कमरे में 25 मिनट तक हेमंत ने की बाबूलाल से बात

    धनबाद : झारखंड के दो पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी व हेमंत सोरेन के बीच गुरुवार को धनबाद सर्किट हाउस में लगभग 25 मिनट तक बंद कमरे में गुफ्तगू हुई. इसे आगामी विधानसभा चुनाव में महागठबंधन से जोड़ कर देखा जा रहा है.

  • बच्चा चोर का खौफ : धनबाद में अजनबियों की शामत, जगह-जगह भीड़ ने की पिटाई

    जिले में बच्चा चोर का खौफ बढ़ता जा रहा है. हर दिन किसी न किसी विक्षिप्त, अनजान व्यक्ति और फेरीवाले की पिटाई कर दी जा रही है. अजनबी लोगों को देखते ही लोग बिना कुछ सोचे-समझे बच्चा चोर कह कर जान लेने पर उतारू हो जा रहे हैं. प्रशासन की तरफ से अफवाहों पर रोक के कोई प्रयास नहीं किये जा रहे हैं. गुरुवार की देर शाम दो किशोरों की भीड़ ने पिटाई कर दी. बाघमारा के मधुबन थाना क्षेत्र अंतर्गत पिपराटांड बस्ती रात नौ बजे बच्चा चोर के संदेह पर एक व्यक्ति को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया गया.

  • ट्रैफिक जाम, बिजली संकट से मिलेगी मुक्ति : उपायुक्त

    उपायुक्त अमित कुमार ने कहा है कि धनबाद को ट्रैफिक जाम एवं बिजली संकट से जल्द मुक्ति मिलेगी. इसके लिए जन सहयोग से योजना तैयार की जा रही है.

  • 100 किमी स्मार्ट रोड के लिए आज से होगा सर्वे

    शहर की 100 किमी सड़क को स्मार्ट रोड बनाया जायेगा. फर्स्ट फेज में वैसी सड़कों को लिया जायेगा, जिसकी चौड़ाई 24 फुट होगी. मुंबई का कंसल्टेंट ‘आकार अभिनव प्रालि’ डीपीआर तैयार करेगा. इस सिलसिले में गुरुवार को नगर निगम व कंसल्टेंट आकार के प्रतिनिधि के बीच बैठक हुई.

  • धनबाद में बोले बाबूलाल मरांडी : दूसरे दलों को तोड़ने वाले इस बार खुद टूट जायेंगे

    धनबाद : झारखंड विकास मोर्चा (जेवीएम) प्रमुख बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि दूसरे दलों को तोड़ने वाले नेता व पार्टी इस बार खुद टूट जायेंगे. इस बार विधानसभा चुनाव में जनता ऐसे तत्वों को जवाब देगी.

  • बंद कमरे में 25 मिनट तक हेमंत और बाबूलाल ने की गुफ्तगू, बोले : ऑल इज वेल

    धनबाद : झारखंड के दो पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी एवं हेमंत सोरेन के बीच गुरुवार को यहां बंद कमरे में करीब 25 मिनट तक गुफ्तगू हुई. इसे आगामी विधानसभा चुनाव में महागठबंधन से जोड़कर देखा जा रहा है. मुलाकात के बाद दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों ने कहा - ऑल इज वेल.

  • बाहर से लाेग आयेंगे, संपत्ति लूट ले जायेंगे : हेमंत सोरेन

    झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बदलाव यात्रा के तहत बुधवार को यहां जिला परिषद मैदान में सभा की. सभा में उन्हाेंने राज्य की भाजपा सरकार को निशाने पर रखा. हेमंत ने कहा : कई सालों में कोनार डैम बन कर तैयार हुआ. लगभग दो हजार करोड़ रुपये खर्च हुए.

  • झरिया में भी बढ़ी चार गुना रंगदारी

    इसे महंगाई का असर कहिये या बाघमारा के प्रतिद्वंद्वी से प्रतिस्पर्धा, ‘झरिया पर काबिज दबंग घराना’ ने भी बाघमारा के ‘सरदार’ की राह पर चलते हुए रंगदारी की दर में चार गुना बढ़ोत्तरी कर दी है.

  • डिवाइडर के कूड़े में खिलेंगे कनेर के फूल!

    डिवाइडर के कूड़े में कनेर के फूल खिलेंगे. सुनकर चौंकिये नहीं. फोरलेन के बीचोबीच जो 1.2 मीटर का डिवाइडर बना है, उसे कूड़ा-कर्कट डालकर भरा गया है. इधर एक-दो दिन से कूड़ा-कर्कट को ढकने के लिए ऊपर से मिट्टी डाली गयी है. गुरुवार को पौधरोपण का कार्यक्रम है. जिले के सभी प्रशासनिक पदाधिकारी पौधरोपण कार्यक्रम में भाग लेंगे.

  • शराब पीकर पड़ोस की दुकान में की चोरी, हुआ गिरफ्तार

    पड़ोस की दुकान में चोरी करने के मामले में पुराना बाजार के एक दुकानदार कारु दास को बैंक मोड़ पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पूछताछ में कारु ने चोरी की बात कबूली है. पुलिस ने बताया कि दहुआटांड निवासी कन्हैया साव की पुराना बाजार में डाभ (नारियल पानी) की दुकान है.

  • कलेक्शन एजेंट के 25 लाख रुपये ले भागे अपराधी

    बैंक मोड़ श्री राम प्लाजा मार्केट स्थित एचडीएफसी बैंक से कोयलांचल अरबन को-ऑपरेटिव सोसाइटी के कलेक्शन एजेंट अरुण कुमार का 25 लाख रुपया अपराधियों ने टपा लिया. घटना मंगलवार को अपराह्न डेढ़ बजे की है. बैंक मोड़ थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी गयी है. सूचना मिलते ही सिटी एसपी एम रामकुमार, डीएसपी (लॉ एंड ऑर्डर) मुके

  • होटल के कर्मी पर क्रशर व्यवसायी ने चलायी गोली, हिरासत में

    गलफरबाड़ी ओपी क्षेत्र के सन्नी होटल के कर्मी पप्पू सिंह पर गुमला के क्रशर व्यवसायी ने मंगलवार की शाम रिवाल्वर से गोली चला दी. संयोग से गोली उसके बगल से गुजर गयी, जिसके कारण उसकी जान बच गयी. फायरिंग की सूचना पर गलफरबाड़ी पुलिस ने निरसा की ओर पिकअप वैन से भाग रहे आरोपी को बंधन बैंक के समीप पकड़ लिया. आरोपी ने पुलिस को अपना नाम नवीन कुमार सिंह, पता गुदरिया गांव, थाना गुमला बताया.

  • धनबाद में भी किया था अपहरण दिव्यांग बच्चे ने दो को पहचाना

    बच्चा चोरी कर किडनी बेचने वाले गिरोह ने धनबाद में भी एक दिव्यांग बच्चे का अपहरण किया था. पर बच्चा किसी तरह भाग निकला. मंगलवार को बच्चे ने गिरफ्तार चार में से दो लोगों की शिनाख्त की. गिरोह के चारों सदस्यों को आरपीएफ और जीआरपी ने सोमवार को अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस और जम्मूतवी एक्सप्रेस से गिरफ्तार किया था. जीआरपी ने चारों आरोपी अंजू गिरी, अनिल वैद्य, हनीफ व बेहरा को जेल भेज दिया है. इस संबंध में ध

  • आशीर्वाद योजना में गड़बड़ी मामले की जांच का आदेश

    गोविंदपुर प्रखंड के तिलैया, मरिचो, विराजपुर सहित कई पंचायतों में सीएम कृषि आशीर्वाद योजना के तहत निबंधन में पैसा लेने के आरोपों की जांच होगी. उपायुक्त अमित कुमार

  • बच्चा चोरी कर किडनी बेचने वाले गिरोह का खुलासा, चार गिरफ्तार

    जीआरपी और आरपीएफ ने ट्रेनों से बच्चा चोरी कर उनकी किडनी बेचने वाले गिरोह का खुलासा करने का दावा सोमवार को किया है. धनबाद स्टेशन में दो ट्रेनों से चार लोग गिरफ्तार किये गये हैं. अजमेर-हावड़ा एक्सप्रेस से एक और जम्मूतवी एक्सप्रेस से तीन. पुलिस को उनके पास से नशीले पदार्थ और कुछ अन्य

  • जमीन विवाद में खूनी संघर्ष होते-होते बचा

    देवीपुर : थाना क्षेत्र अंतर्गत हाडोकुरा मौजा में मूल रैयती जमीन भूमि विवाद में शनिवार को खूनी संघर्ष होते-होते बच गया. दरअसल, हाडोकुरा मौजा के प्रधान द्वारा हाडोकुरा में जेसीबी मशीन से काम कराया जा रहा था. तभी मौजा के पूर्व प्रधान के परिजन एवं दर्जनों ग्रामीण लाठी, डंडा, तीर धनुष से लैस होकर घटना स्थल पर पहुंचे.

  • सीआइसी में नक्सलियों से मुकाबले को कोरस तैनात

    नीरज अंबष्ट, धनबाद : धनबाद रेल मंडल के नक्सल प्रभावित रेल खंड सीआइसी की सुरक्षा अब कमांडोज फॉर रेलवे सिक्योरिटी (कोरस) के हाथों सौंप दी गयी है. कोरस के कमांडो (एक बटालियन) ने मोर्चा संभाल लिया है. दो दिन पहले दनिया स्टेशन के पुल के समीप नक्सलियों ने एक मशीन को आग के हवाले कर दिया था. इसके बाद रेल मंत्रालय ने यह कदम उठाया. फिलहाल दनिया और जोगश्वर बिहार में कोरस का कैंप बनाया गया है. सीआइसी में कहीं भी घटना होने के बाद कमांडो घटनास्थल को कूच कर देंगे.

  • बीएसएनएल की हालत खराब

    धनबाद : धनबाद दूरसंचार जिला में बीएसएनएल के 74 में से 72 टेलीफोन एक्सचेंज में डीजल आपूर्ति बंद कर दी गयी है. इसके चलते अधिकांश एक्सचेंज सही तरीके से काम नहीं कर पा रहे हैं. शहर के कई क्षेत्रों में बेसिक टेलीफोन, ब्रॉड बैंड सेवा भी कई माह से ठप है.

  • लाइन लगे, फॉर्म भरा, पर गाेविंदपुर के किसानाें काे पीएम-सीएम कृषि आशीर्वाद याेजना का नहीं मिला लाभ

    संजीव झा, धनबाद : लाइन लगे, अंचल व राजस्व कर्मियों के दफ्तरों का चक्कर लगा कर वंशावली तैयार करायी. कृषक मित्रों को घूस दे कर फॉर्म भरवाया, लेकिन अब तक न तो पीएम कृषि सम्मान योजना और न ही सीएम कृषि आशीर्वाद योजना से कोई राशि नहीं मिली.

  • मैथन डैम के टापू बनेंगे एडवेंचर प्लेस

    मनोज रवानी, धनबाद : मैथन डैम को टूरिस्ट प्लेस के रूप में विकसित करने की योजना है. प्रस्ताव पर्यटन विभाग दिल्ली को भेजा गया है. इसके तहत डैम के छोटे-छोटे टापुओं (कुल पांच) को एडवेंचर प्लेस के रूप में विकसित किया जायेगा. फूडिंग जोन खोला जायेगा. इसके साथ ही स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स को फाइव स्टार होटल बनाया जायेगा.

  • स्कूल संचालक है अंतरप्रांतीय बाइक चोर गिरोह का सरदार

    धनबाद : अंतरप्रांतीय बाइक चोर गिरोह के पकड़े गये दोनों सदस्य विकास कुमार और नीतीश कुमार को रविवार को जेल भेज दिया गया. शुक्रवार को इन्हें भागलपुर के कहलगांव से गिरफ्तार किया गया था. इनके पास बिग बाजार के बाहर से चोरी गयी बाइक ( जेएच 17 इ 4477) व हीरापुर से चोरी की गयी बाइक( जेएच 10 बीके 4557) बरामद हुई थी. पूछताछ में आरोपियों ने कई खुलासे किये हैं. बताया कि इनके गैंग का लीडर जिन्हें यह चोरी की बाइक देते थे, उसका नाम सुबोध है.

  • बरवाअड्डा में 1200 पाउच देसी शराब जब्त, दो गिरफ्तार

    बरवाअड्डा : बरवाअड्डा पुलिस ने रविवार की सुबह जीटी रोड किसान चौक के समीप टाटा सूमो विक्टा (बीआर01पीए 6021)से 1200 पाउच अवैध शराब जब्त की. डीएसपी सरिता मुर्मू ने बरवाअड्डा थाना परिसर में पत्रकारों को बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर बरवाअड्डा थानेदार के नेतृत्व में जीटी रोड पर पुलिस टीम को लगाया गया था.

  • करण जौहर की फिल्म ‘गुंजन सक्सेना : द कारगिल गर्ल’ में धनबाद की बहू का किरदार निभायेंगी श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी

    धनबाद : बॉलीवुड के प्रसिद्ध फिल्म निर्माता करण जौहर धनबाद की बहू गुंजन सक्सेना पर फिल्म बना रहे हैं. ‘गुंजन सक्सेना : द कारगिल गर्ल’ नामक यह फिल्म 13 मार्च, 2020 को रिलीज होगी. दिवंगत फिल्म अभिनेत्री श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर इस फिल्म में गुंजन की भूमिका निभा रही है.

  • जगन और सुरेश सिंह के बेटे अजय की आउटसोर्सिंग कंपनियां ब्लैकलिस्टेड

    ऑनलाइन बिडिंग में गड़बड़ी सामने आने के बाद बीसीसीएल ने तीन आउटसोर्सिंग कंपनियों को ब्लैकलिस्टेड कर दिया है. साथ ही अर्नेस्ट मनी के रूप में जमा 50-50 लाख रुपये भी जब्त कर लिये हैं. ब्लैकलिस्ट हुई कंपनियों में एक ‘एसजीपीएल’ दिवंगत कांग्रेस नेता सुरेश सिंह के पुत्र अजय सिंह की है, जबकि ‘बालाजी प्रोजेक्ट’ बीते जमाने के दिग्गज कांग्रेस नेता नवरंगदेव सिंह के पुत्र जगन सिंह की है. जगन जाने-माने कारोबारी हैं और कांग्रेस में हैं.

  • आयुष्मान कार्ड से नहीं किया इलाज, तो कैंसर पीड़ित बुजुर्ग ने कर ली खुदकुशी

    कैंसर से हताश तेलीपाड़ा के रहने वाले 70 वर्षीय बुजुर्ग अवधेश गिरि ने दामोदरपुर स्थित तालब में डूबकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. जानकारी के अुसार अवधेश गिरि को कैंसर हो गया था. हालांकि उन्हें इसका पता नहीं था. शुक्रवार को उन्हें कोलकता स्थित चित्तरंजन नेशनल कैंसर अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया था.

  • देवघर पुलिस ने पुटकी में की छापेमारी

    देवघर पुलिस ने अपराधियों की तलाश में पुटकी थाना अंतर्गत भागाबांध क्षेत्र के आदर्श नगर के कई स्थानों पर शुक्रवार की देर रात छापेमारी की. हालांकि सभी अपराधी पुलिस के आने के पूर्व ही कमरा खाली कर फरार हो गये थे. देवघर से आये अपराधी पिछले एक सप्ताह से आदर्श नगर के एक बीसीसीएल क्वार्टर में ठहरे हुए थे.

  • प्लेसमेंट एजेंसी का अपहृत संचालक सतगांवा में बरामद, पांच गिरफ्तार

    25 अगस्त को बरवाअड्डा पंचवटी बार से अपहृत प्लेसमेंट एजेंसी के संचालक हीरापुर निवासी अवधेश कुमार को पुलिस ने बरामद कर लिया है. उसकी बरामदगी गिरिडीह व कोडरमा जिले के सीमावर्ती इलाके से की गयी है. अवधेश को लेकर जा रहे पांच अपराधियों को भी पकड़ा गया है.

  • पति को छोड़ भागी महिला, प्रेमी के साथ पकड़ायी

    पति को छोड़ शुक्रवार की रात भागी महिला व उसके प्रेमी को शनिवार को सिंदरी पुलिस ने पकड़ कर महिला थाना को सौंप दिया है. मामला जयरामपुर का है.

  • बच्चे की मौत पर हंगामा भीड़ ने महिला को पीटा

    धनसर थाना क्षेत्र के मनइटांड़ धोबिया तालाब पुराना स्टेशन में शुक्रवार को ढाई साल के बच्चे की मौत के बाद जम कर हंगामा हुआ. मृत बच्चे के परिजनों व स्थानीय लोगों ने डायन के शक में पड़ोस की 65 वर्षीया एक महिला की पिटाई कर दी. सूचना पाकर धनसार पुलिस पहुंची और मामले शांत कराया.

  • एससी-एसटी आयोग जांच करने जायेगा बरकाकाना

    धनबाद रेल मंडल के बरकाकाना में पदस्थापित रेलकर्मी अशोक राम, उसकी पत्नी लीला देवी, बेटी मीना देवी व संजय राम को घर में घुस कर आरपीएफ जवान पवन कुमार द्वारा गोली मार कर हत्या कर दिये जाने के मामले में दो सितंबर को एससी-एसटी आयोग की टीम जांच करने

  • इस गांव में युवाओं की नहीं होती है शादी, रिश्तेदारों से बन गयी दूरियां

    इस गांव में 40 साल के बाद सीधे चल नहीं सकते. अधिकांश घरों में खाट पर बीमार व्यक्ति मिल जायेगा. अब हालात ऐसे हो गये हैं कि रिश्ते-नाते टूटने लगे हैं. तीन साल में गांव में कोई बहू नहीं आयी है. दूसरे गांव के लोग अपनी बेटी नहीं देना चाहते है. यह हाल बलियापुर की घड़बड़ पंचायत का है.

  • प्लेसमेंट एजेंसी के संचालक का अपहरण, मांगा 65 लाख

    धनसार थाना क्षेत्र के गांधी रोड निवासी प्लेसमेंट एजेंसी के संचालक अवधेश यादव (35) का अपहरण कर लिया गया है. मामला 25 अगस्त का है. पुलिस गुप्त रूप से जांच कर रही थी. अपहरणकर्ताओं ने उसके परिजनों से फिरौती के रूप में 65 लाख रुपये की मांग की है. मामले में बरवाअड्डा थाना में इसकी प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • बीएसएनएल के 40 फीसदी कर्मियों को मिलेगा वीआरएस

    भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) धनबाद सर्किल के 50 प्लस लगभग 40 फीसदी कर्मियों को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) या अनिवार्य सेवानिवृत्ति (सीआरएस) देने की तैयारी चल रही है. इसमें ग्रुप डी से लेकर ग्रुप बी तक के कर्मियों व अधिकारियों के नाम शामिल हैं.

  • मोबाइल टावर प्रबंधन पर प्राथमिकी, 1.81 लाख जुर्माना

    विद्युत ऊर्जा चोरी के खिलाफ विद्युत कार्यपालक अभियंता, गोविंदपुर मृणाल गौतम ने गुरुवार को छापेमारी अभियान चलाया. चार लोग बिजली चोरी करते पकड़ाये. इसमें से तीन गोविंदपुर व एक बरवाअड्डा क्षेत्र का है. संबंधित थानों में मामला दर्ज कराया गया है. इस अभियान में भेलाटांड़ स्थित एटीसी, मोबाइल टावर प्रबंधन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • कंटेनर की चपेट में आयी साइकिल, सवार की मौत

    थाना क्षेत्र अंतर्गत जीटी रोड लोहारबरवा मोड़ के समीप गुरुवार की शाम कंटेनर(एनएल 01 एन 2585) की चपेट में आने से साइकिल सवार तोपचांची थाना क्षेत्र के नेरो-ब्राह्मणडीहा गांव निवासी पन्नालाल महतो (49) की मौत हो गयी. वह कोका महतो का पुत्र था. मृतक को एक लड़का और एक लड़की है. पन्नालाल एक निजी कंपनी में सुरक्षा गार्ड था. वह अपने घर ब्राह्मणडीहा से साइकिल से पंडुकी नाइट ड्यूटी करने जा रहा था.

  • यौन उत्पीड़न मामला: 'बात नहीं मानने पर बर्बाद करने की धमकी दिलवाता था विधायक ढुलू महतो'

    धनबाद/कतरास: भाजपा नेत्री के यौन शोषण के आरोपों से घिरे बाघमारा विधायक ढुलू महतो की मुश्किलें आने वाले दिनों में बढ़ेंगी. हाइकोर्ट की टिप्पणी के बाद श्री महतो एकबार फिर चर्चा में हैं. आरोप लगाने वाली महिला उन्हीं की पार्टी में पिछले 15 वर्षों से सक्रिय है. वह भाजपा कतरास मंडल महिला मोर्चा की अध्यक्ष रह चुकी हैं. साथ ही भाजपा कतरास मंडल की मंत्री भी रहीं. पार्टी में सक्रियता देख चार वर्ष पूर्व उसे महिला मोर्चा की जिला मंत्री बनाया गया. फिलहाल पीड़िता जिला मंत्री के साथ-साथ बाघमारा विधानसभा कोर कमेटी की सदस्य भी हैं.

  • श्री श्री क्रांतिकारी सत्यनारायण बाबाजी महाराज की युवक ने कर दी जमकर पिटाई, जानें पूरा मामला

    धनसार : उत्तर प्रदेश से धनसार स्थित हरिपुर धौड़ा में प्रवचन करने आये श्री श्री क्रांतिकारी सत्यनारायण बाबाजी महाराज की पिटाई ब्राइट कुसुंडा में बुधवार की शाम विकास विश्वकर्मा नामक एक व्यक्ति ने कर दी और फरार हो गया. नाराज बाबा के समर्थकों ने ब्राइट कुसुंडा स्थित सड़क पर जमकर हंगामा किया.

  • महिला ने लगायी फांसी, परिजन अस्पताल लेकर दौड़े तो पुलिस ने किडनैपर समझ पकड़ा लिया

    एक महिला ने अपने घर में फांसी लगा ली. परिजनों ने देखा तो आनन-फानन में उसे पीएमसीएच ले जाने लगे. बैंक मोड़ पहुंचते ही एक व्यक्ति को लगा कि महिला का अपहरण करके ले जाया जा रहा है. उसने इसकी जानकारी डायल 100 पर दे दी. पुलिस फौरन हरकत में आ गयी. जिस गाड़ी से महिला को अस्पताल ले जाया जा रहा था,

  • बैंक एजेंट को पुलिस ने दो दिन की रिमांड पर लिया

    52 लाख गबन के आरोपी को-ऑपरेटिव बैंक एजेंट राजकुमार सिंह को बुधवार को धनबाद थाना की पुलिस ने दो दिन की रिमांड पर लिया है. आरोपी राजकुमार सिंह से बैंक मोड़ थाना व धनबाद थाना में पूछताछ की गयी है. इसके अलावा डीएसपी (लॉ एंड ऑर्डर) मुकेश कुमार ने भी आरोपी से पूछताछ की है.

  • करोड़ों खर्च और रोजाना दूध कलेक्शन मात्र 80 लीटर

    भूदा स्थित सरकारी डेयरी बंदी के कगार पर पहुंच गया है. पांच हजार प्रोडक्शन करनेवाला प्लांट अब दूध कलेक्शन सेंटर बन गया है. पिछले आठ सालों से यहां प्रोडक्शन बंद है. लेकिन आज भी यहां दूध का कलेक्शन हो रहा है. यहां 80 लीटर दूध का प्रतिदिन कलेक्शन होता है. सप्ताह-दस दिनों में जो कलेक्शन होता है, उसे पैकेजिंग के लिए रांची भेजा जाता है.

  • कैंसर पीड़ित महिला के इलाज का जिम्मा सलमान की संस्था ने लिया

    पीएमसीएच में इलाजरत कैंसर पीड़ित महिला माया प्रेम शॉ को हायर सेंटर में इलाज के लिए फिल्म अभिनेता सलमान की संस्था ‘बिंग ह्यूमैन’ ने मदद की है. इलाज के लिए ‘बिंग ह्यूमैन’ का लेटर पैड मिल गया है. इसी के आधार पर मुंबई के टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल में इलाज होना है.

  • यौन उत्पीड़न मामला: हाइकोर्ट ने पुलिस से पूछा- भाजपा विधायक ढुलू महतो पर क्यों दर्ज नहीं हुआ मामला

    झारखंड हाइकोर्ट ने भाजपा महिला मोर्चा की एक नेत्री से बाघमारा विधायक ढुलू महतो द्वारा जबरन शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश मामले में दायर क्रिमिनल रिट याचिका पर बुधवार को सुनवाई की. जस्टिस अमिताभ कुमार गुप्ता की अदालत ने डीजीपी और धनबाद के एसएसपी से पूछा कि जब पीड़िता ने नाै माह पूर्व ही

  • मेसर्स देवप्रभा काे ब्लैकलिस्ट करने पर सीवीसी करें फैसला

    आउटसोर्सिंग कंपनी मेसर्स देवप्रभा कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड को ब्लैकलिस्ट करने पर अब सीवीसी (केंद्रीय सतर्कता आयुक्त) फैसला करेंगे. झारखंड उच्च न्यायालय की खंडपीठ ने यह आदेश दिया है. आउटसोर्सिंग कंपनी मेसर्स देव प्रभा की याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति एससी मिश्रा व न्यायमूर्ति दीपक रोशन ने खंडपीठ ने अपने आदेश में कहा कि इस पर सीवीसी निर्धारित समय में अंतिम फैसला लें. इस बीच बीसीसीएल द्वारा जारी री-टेंडर या फ्रेस टेंडर में आउटसोर्सिंग कंपनी मेसर्स देव प्रभा भाग ले सकेगी.

  • प्रमोद अग्रवाल होंगे कोल इंडिया चेयरमैन

    1991 बैच के आइएएस प्रमोद अग्रवाल कोल इंडिया के अगले चेयरमैन होंगे. मध्यप्रदेश कैडर के अधिकारी श्री अग्रवाल रामगढ़ जिला मुख्यालय स्थित मेन रोड के रहनेवाले हैं. मंगलवार को दिल्ली में पब्लिक इंटरप्राइजेज सेलेक्शन बोर्ड (पीइएसबी) ने चेयरमैन पद के लिए साक्षात्कार लिया.

  • पिता ने नवजात का शव झाड़ियों में फेंक दिया, कुत्ते ने नोच खाया

    पीएमसीएच परिसर स्थित अस्पताल अधीक्षक डाॅ एचके सिंह के आवास के बगल में मंगलवार की दोपहर एक नवजात का शव मिला. उसके शरीर का आधा हिस्सा गायब था. कुत्ते शव नोच रहे थे. इसी बीच एक कर्मचारी की नजर उस पर पड़ी. जानकारी अस्पताल को दी गयी. इसके बाद शव को एक कार्टून में डाल कर अस्पताल की मॉर्चरी में रख दिया गया. इसके पहले घटना की जानकारी मिलने के बाद अस्पताल के बाहर खड़े लोगों की भीड़ जुट गयी.

  • अटल क्लिनिक में दोनों वक्त बैठेंगे डॉक्टर

    जिले में खोले गये अटल मुहल्ला क्लिनिक में दोनों वक्त चिकित्सक बैठेंगे. सिविल सर्जन ने इसके लिए आदेश जारी कर दिया है. सुबह में 8 से 10 बजे तक क्निनिक का संचालन होगा और शाम में 6 से रात 8 बजे तक चलेगा. लोगों को अधिक से अधिक लाभ मिले इसे देखते हुए यह निर्णय लिया गया है.

  • जेल जाने का समय आया तो संजीव सिंह के सीने में उठा दर्द

    धनबाद जेल में बंद झरिया विधायक संजीव सिंह की चिकित्सीय जांच की सभी रिपोर्ट सामान्य पायी गयी. इसके बाद चिकित्सकों ने उन्हें पीएमसीएच से छुट्टी दे दी. सोमवार की शाम करीब 6.40 बजे कड़े सुरक्षा इंतजाम के साथ उन्हें अस्पताल से जेल वापस ले जाया गया. अस्पताल के दूसरे मंजिल के सीसीयू वार्ड में उन्हें रखा गया था.

  • करोड़ों का काला कारोबार करने वाली एक और फर्जी कंपनी का हुआ खुलासा

    गोविंदपुर की जय मां गायत्री इंटरप्राइजेज और जगत जननी इंटरप्राइजेज के बाद एक और फर्जी कंपनी सर्वश्री संतोष पासवान फर्म का खुलासा हुआ है. सर्वश्री संतोष पासवान फर्म ने ई-वे बिल से 3.74 करोड़ रुपये का कोयला बेचा, लेकिन न तो टैक्स दिया और न ही कोयला खरीदने संबंधी विवरणी ही जमा की.

  • मटकुरिया में आज से होगी पेयजलापूर्ति

    मटकुरिया के लोगों को मंगलवार से पानी मिलेगा. क्षतिग्रस्त पाइप की मरम्मत करा दी गयी है. पाइप की मरम्मत के बाद देर रात पानी छोड़ने की बात विभाग कर रहा है. सबकुछ ठीक रहा तो दिन में जलापूर्ति हो जायेगी. भाजपा बैंक मोड़ मंडल के उपाध्यक्ष शिवेंद्र कुमार सिंह ने पेयजल एवं स्वच्छता विभाग

  • फर्जी कंपनी के नाम पर जीएसटी चुराने वाले आयकर के रडार पर

    फर्जी कंपनी बना कर जीएसटी चुराने वाले व्यापारी अब आयकर विभाग के रडार पर हैं. ऐसे व्यापारियों व कंपनियों की जांच पैन व टैन के आधार पर होगी.

  • धनबाद : एसिड के खिलाफ मुहिम में साथ दें स्टूडेंट्स

    धनबाद : आइआइटी आइएसएम की एआइइएसइसी चैप्टर की ओर से रविवार को पेनमेन हॉल में आयोजित यूथ स्पीक कार्यक्रम में एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल ने परिवार के महत्व पर प्रकाश डाला. कहा कि इंसान के लिए परिवार सबसे बड़ी पूंजी, सबसे बड़ी ताकत है.

  • धनबाद : सेना की लिखित परीक्षा में 60 अभ्यर्थी पास

    धनबाद : भारतीय वायुसेना में गरुड़ कमाडों की सीधी बहाली के लिए रविवार को दूसरे दिन आयोजित समायोजन परीक्षा-एक , समायोजन परीक्षा- दो और डायनेमिक फैक्टर टेस्ट के बाद 60 अभ्यर्थियों का चयन किया गया.

  • धनबाद : अब सर्वोच्च न्यायालय तय करेगा असली इंटक कौन ?

    धनबाद/रांची : इंटक में असली-नकली का चल रहा विवाद अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. सुप्रीम कोर्ट के दो जज संजय किशन कौल एवं केएम जोसेफ की खंडपीठ इस मामले में अगली सुनवाई करेगी. देश के सॉलिसिटर जेनरल (एसजी) तुषार मेहता की याचिका पर 16 अगस्त को सुनवाई करने के बाद कोर्ट ने इंटक के तीनों गुट रेड्डी गुट, ददई गुट एवं तिवारी गुट को नोटिस जारी कर दो हफ्ते में जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है.

  • अब सर्वोच्च न्यायालय तय करेगा असली इंटक कौन ?

    एस कुमार, धनबाद : इंटक में असली-नकली का चल रहा विवाद अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. सुप्रीम कोर्ट के दो जज संजय किशन कौल एवं केएम जोसेफ की खंडपीठ इस मामले में अगली सुनवाई करेगी. देश के सॉलिसिटर जेनरल (एसजी) तुषार मेहता की याचिका पर 16 अगस्त को सुनवाई करने के बाद कोर्ट ने इंटक के तीनों गुट रेड्डी गुट, ददई गुट एवं तिवारी गुट को नोटिस जारी कर दो हफ्ते में जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है.

  • एसिड के खिलाफ मुहिम में साथ दें स्टूडेंट्स

    धनबाद : आइआइटी आइएसएम की एआइइएसइसी चैप्टर की ओर से रविवार को पेनमेन हॉल में आयोजित यूथ स्पीक कार्यक्रम में एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल, सफल महिला उद्यमी डॉ नूपुर पवन बंग, फरहाद एसिडवाला और अंटो फिलिप ने परिवार के महत्व पर प्रकाश डाला.

  • ऑपरेशन के दौरान दो टुकड़े हुआ बच्चा, क्लिनिक में हंगामा

    धनबाद : बैंक मोड़ टेलीफोन एक्सचेंज रोड स्थित हाजरा मेमोरियल क्लिनिक में रविवार को कुछ लोगों ने हंगामा किया. पुलिस को सूचना दी गयी. बाद में दोनों पक्षों में समझौता करा दिया गया. बताया जा रहा है कि रविवार को सिंदरी कांड्रा निवासी सूरज महतो की पत्नी तुलसी देवी को प्रसव पीड़ा होने के बाद क्लिनिक में भर्ती करवाया गया.

  • ऑडिशन के नाम पर पैसा उगाही, हंगामा

    धनबाद : डांस, सिंगिग और एक्टिंग के ऑडिशन के नाम पर पैसा उगाही की शिकायत पर रविवार को सरायढेला पुलिस ने आयोजकों को हिरासत में ले लिया. बाद में पैसा लोटाने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया.

  • प्याज की कीमत निकाल रहे आंसू

    धनबाद : प्याज फिर से रुलाने लगा है. प्याज की कीमत लगातार बढ़ रही है. तीन दिन पहले प्याज 28 रुपये किलो था, जो रविवार को 35 रुपये किलो हो गया. रविवार को थोक बाजार में प्याज 29-30 रुपये किलो बिका.

  • सड़कों पर जानलेवा गड्ढे और दर्द देने वाला ज्वायंट

    गिरजेश पासवान, धनबाद : शहर में सड़कों का निर्माण कार्य चल रहा है. बारिश के कारण काम फिलहाल स्थगित है. इस बीच जगह-जगह गड्ढे बन गये हैं जो जानलेवा हो सकते हैं. दूसरी ओर कई ऐसे ज्वायंट हैं जहां वाहन इस तरह जर्क करता है कि लोगों का कलेजा मुंह को आ जाता है. कमर में दर्द हो जाता है. आइएसएम से बिग बाजार तक ऐसे दर्जनों ज्वायंट हैं.

  • भादो में बादल मेहरबान, आज भी बारिश के आसार

    धनबाद : भादो रह-रह कर बरस रहा है. कोयलांचल में रविवार को रुक-रुक कर हुई तेज बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली. साथ ही दिन भर थंडरिंग होने से लोग सहमे रहे. आज अहले सुबह से ही यहां तेज बारिश शुरू हो गयी. सुबह एक घंटे से ज्यादा देर तक बारिश होती रही. इस दौरान थंडरिंग भी खूब हुई. दोपहर के पहले कुछ देर के लिए मौसम साफ हुआ. शाम में फिर तेज बारिश हुई.

  • धनबाद : अब सर्वोच्च न्यायालय तय करेगा असली इंटक कौन ?

    धनबाद/रांची : इंटक में असली-नकली का चल रहा विवाद अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. सुप्रीम कोर्ट के दो जज संजय किशन कौल एवं केएम जोसेफ की खंडपीठ इस मामले में अगली सुनवाई करेगी.

  • ‘सरदार’ से परमिशन लेकर आओ, तभी उठेगा कोयला

    बाघमारा कोयलांचल स्थित बीसीसीएल की ब्लॉक-टू एरिया की जमुनिया कोलियरी से सिंडिकेट के गुर्गे बिडरों की गाड़ियां कोलियरी में नहीं घुसने दे रहे हैं. इस कारण आवंटन के बावजूद कोयला उठाव नहीं हो पा रहा है. तंग आकर श्री इंटरप्राइजेज के शंकर अग्रवाल ने ब्लॉक-टू एरिया के जीएम, बीसीसीए

  • विधायक संजीव सिंह जांच के लिए पीएमसीएच के सीसीयू में भर्ती

    धनबाद जेल में बंद झरिया विधायक संजीव सिंह को जांच के लिए शनिवार को पीएमसीएच लाया गया. उन्हें सीने और सिर में दर्द तथा भूलने की शिकायत है. न्यायालय के आदेश पर संजीव सिंह दोपहर करीब 12.35 बजे अस्पताल पहुंचे. उन्हें सीधा अस्पताल अधीक्षक डॉ. एचके सिंह के कार्यालय ले जाया गया.

  • 25 माह, 53 योजनाएं, एक भी पूर्ण नहीं

    25 माह, 53 योजनाएं. एक भी पूर्ण नहीं. यह हाल है जिले के सबसे बड़े पंचायती राज संस्थान की. ग्रामीण क्षेत्रों में विकास के लिए तीन करोड़ 11 लाख रुपये से भी अधिक राशि की इन योजनाओं के क्रियान्वयन के प्रति कहीं गंभीरता नहीं दिख रही.

  • रंका प्रखंड कार्यालय में थूका, तो ‍200 रुपये देना होगा जुर्माना

    नवनिर्मित प्रखंड कार्यालय की स्वच्छता को लेकर बीडीओ मो परवेज ने प्रखंडकर्मियों के साथ बैठक की. इस मौके पर सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि जो भी व्यक्ति पान या गुटका खाकर प्रखंड कार्यालय भवन में थूकेगा तो उसे 200 रुपया जुर्माना देना होगा.

  • बरवाअड्डा में बहू की मौत, शिक्षक पति गिरफ्तार

    हेठ अंकुरा–रांगाटांड़ गांव में शनिवार की सुबह विवाहिता मीना देवी (25) की मौत संदेहास्पद स्थिति में हो गयी. सूचना पर लड़की के परिजन पहुंचे और मीना के पति श्रीनिवास माहथा एवं परिजनों पर हत्या का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा करने लगे. इसके बाद बरवाअड्डा पुलिस पहुंची और लड़की

  • आर्यन हत्याकांड : छात्रा की खुदकुशी के बाद अब जांच के घेरे में आये युवक ने खाया जहर

    तेतुलमारी के आठ साल के बच्चे आर्यन हत्याकांड की जांच के घेरे में आये खास सिजुआ निवासी मनोज चौहान (23) ने शुक्रवार को गया जंक्शन में कीटनाशक खाकर आत्महत्या का प्रयास किया. उसका इलाज मगध मेडिकल कॉलेज, गया में चल रहा है. उसकी स्थिति नाजुक बनी हुई है.

  • जिला परिषद निरीक्षण भवन में लगी आग, बचे ट्रेनी अधिकारी

    जिला परिषद के बेकारबांध स्थित निरीक्षण भवन में शुक्रवार सुबह भीषण आग लग गयी. एक कमरे में रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया. जबकि कमरे में ठहरे एक मैनेजमेंट ट्रेनी अधिकारी बाल-बाल बच गये.

  • नहीं सुलझ रही गुत्थी मामा-भांजा को छोड़ा

    गैंगस्टर फहीम खान के भतीजे के नाम पर गांधी नगर निवासी आभूषण व्यवसायी रोहित कश्यप से पांच लाख रुपये रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने हिरासत में लिये गये तेलीपाड़ा निवासी उदय साव और उसके मामा अरुण साव को छोड़ दिया. पूछताछ में उदय ने पुलिस को बताया कि रोहित कश्यप ने उससे तीन लाख रुपये उधार लिये हैं, जिसे अभी तक वह नहीं चुका पाया है.

  • सीएमपीएफ : प्रचार-प्रसार के अभाव में पेंशन अदालत में पहुंचे केवल 36 मामले

    कोयला खान भविष्य निधि संगठन (सीएमपीएफ) मुख्यालय में शुक्रवार को पेंशन अदालत लगायी गयी. हालांकि विभाग की ओर से पर्याप्त प्रचार-प्रसार नहीं होने से पेंशन अदालत में मात्र 36 मामले ही पहुंचे. इनमें 26 मामले डी-वन कार्यालय व 10 मामले डी-टू कार्यालय से जुड़े थे. हालांकि दोनों कार्यालयों के नौ मामलों का ऑन स्पॉट निष्पादन किया गया है. जल्द ही पेंशन सेटलमेंट कर उनकी पेंशन चालू कर दी जायेगी.

  • धनबाद : रांची-सांकी रूट पर 29 से दौड़ेगी रेलगाड़ी

    धनबाद : धनबाद रेल मंडल के नये रेल खंड मेसरा से सांकी पर सवारी गाड़ी का परिचालन होगा. इसे लेकर धनबाद रेल मंडल ने तैयारी कर ली है. रेल अधिकारियों ने बताया कि 29 अगस्त को रांची स्टेशन से मुख्यमंत्री रघुवर दास इस ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर सांकी के लिए रवाना करेंगे. अभी एक माह पहले ही धनबाद रेल मंडल व हाजीपुर रेल मुख्यालय की टीम ने इस रेल खंड का निरीक्षण किया था.

  • तेतुलमारी पुलिस की दबिश से तंग आकर छात्रा ने फांसी लगा दी जान

    तेतुलमारी : आठ वर्षीय आर्यन हत्याकांड में तेतुलमारी पुलिस की दबिश से तंग आकर खास सिजुआ निवासी व्यवसायी अनिल कुमार बरनवाल की पुत्री नेहा कुमारी (18) ने गुरुवार को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वह नेहरू बालिका महिला महाविद्यालय तेतुलमारी की बीए की छात्रा थी. आर्यन हत्याकांड में तेतुलमारी पुलिस छात्रा के पिता से भी पूछताछ कर रही थी.

  • धनबाद-बोकारो को छोड़ अन्य जिलों के छात्र माने जायेंगे बाहरी

    धनबाद : धनबाद-बोकारो को छोड़ अन्य जिलों के बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय से पीजी करने को इच्छुक छात्र अब बाहरी माने जायेंगे. यह निर्णय गुरुवार को विश्वविद्यालय की नामांकन समिति की बैठक में लिया गया है.

  • अवैध कोयला खनन से हो रहा राजस्व का नुकसान

    केंद्रीय कोयला, खान व संसदीय मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी ने अवैध कोयला खनन पर लगाम लगाने को कहा है, क्योंकि इससे राजस्व का नुकसान हो रहा है. इस बाबत वह मुख्यमंत्री को पत्र भी लिखेंगे. कोयला, खान और संसदीय मंत्री का प्रभार ग्रहण करने के बाद वह पहली बार गुरुवार को कोलकाता स्थित कोल इंडिया मुख्यालय में कोल इंडिया चेयरमैन सहित सभी सहायक कंपनियों के सीएमडी के साथ रिव्यू मीटिंग कर रहे थे. मंत्री ने कहा कि देश की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने व पावर प्लांटों में कोयले की कमी न हो, इसके लिए हमें कोयला उत्पादन में बढ़ोत्तरी सुनिश्चित करनी होगी.

  • कंचनपुर : 197 शौचालय की नींव तक नहीं खुदी

    धनबाद : बाघमारा प्रखंड की कंचनपुर पंचायत में शौचालय घोटाला में मुखिया सीताराम भुइयां पर प्राथमिकी दर्ज होगी. प्रशासनिक जांच में शौचालय घोटाला की पुष्टि के बाद उपायुक्त अमित कुमार ने तत्काल एफआइआर कराने को कहा है. 23 लाख रुपये से अधिक का कोई हिसाब-किताब नहीं मिला है. यहां 390 में केवल 142 शौचालय ही पूर्ण पाये गये. जबकि 197 की नींव तक नहीं खुदी.

  • बुजुर्गों को अस्पताल में छोड़ भूल गये परिजन

    नीरज अंबष्ट, धनबाद : जिंदगी के आखिरी पड़ाव में बुजुर्ग जब बीमारियों से घिर जाते हैं तो परिजन को उनका ख्याल रखना चाहिए, उनकी सेवा करनी चाहिए. लेकिन आज कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अपने बुजुर्गों को या तो वृद्ध आश्रम पहुंचा दे रहे हैं या किसी खैराती अस्पताल में भर्ती करा कर छोड़ देते हैं. वृद्ध आश्रम या अस्पताल में कभी-कभार आकर मिल लेते हैं, फिर आने का दिलासा देकर महीनों गायब रहते हैं.

  • रात की बारिश में डूबे कई इलाके

    धनबाद : मौसम के करवट लेने के बाद लोगों को ऊमस भरी गर्मी से राहत मिली है. लेकिन कई इलाके गुरुवार को दिन में चुभन भरी धूप थी. रात करीब 9.30 बजे शुरू हुई बारिश देर रात तक होती रही. इससे तापमान में गिरावट आयी. न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के करीब दर्ज की गयी. जबकि दिन में अधिकतम तापमान 34 डिग्री दर्ज की गयी थी. मौसम विभाग केंद्र रांची की मानें तो तीन दिनों तक बारिश की संभावना बन रही है.

  • एससी-एसटी केस में वृद्धि छह महीने में 28 मामले दर्ज

    गिरजेश पासवान, धनबाद : जिले में पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष एससी-एसटी केस की संख्या में वृद्धि हुई है. वर्ष 2018 में एससी-एसटी के 31 मामले दर्ज हुए थे. जबकि इस वर्ष छह माह में 28 मामले दर्ज हो चुके हैं. एससी-एसटी केस के अनुसंधानकर्ता डीएसपी होते हैं. धनबाद के छह डीएसपी के पास 24 मामले लंबित हैं. जबकि सुप्रीम कोर्ट का निर्देश 60 दिनों में एससी-एसटी केस को फाइनल कर देने का है.

  • बाइक लगाने को लेकर भिड़े अधिवक्ता और सिपाही

    धनबाद : कोर्ट परिसर में बाइक लगाने को लेकर एक अधिवक्ता और वहां तैनात सिपाही में धक्का-मुक्की हो गयी. देखते ही देखते वहां हंगामा मच गया. दोनों एक-दूसरे को गाली दे रहे थे. बताया जा रहा है कि अधिवक्ता ने जैसे ही अपनी बाइक वहां खड़ी की, एक सिपाही ने आकर उसे बाइक हटाने को कहा.

  • तेलीपाड़ा से मामा-भांजा हिरासत में

    धनबाद : गैंगस्टर फहीम खान के भतीजे के नाम पर आभूषण व्यवसायी गांधी नगर निवासी रोहित कश्यप से रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने शक के आधार पर गुरुवार को तेलीपाड़ा निवासी उदय साव और उसके मामा अरुण साव को हिरासत में लिया है. उनसे धनसार थाना में पूछताछ की जा रही है.

  • हरेक किसान को मिले मुख्यमंत्री आशीर्वाद योजना का लाभ : डीसी

    धनबाद : जिले के हर किसान को मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना का लाभ मिलना चाहिए. यह योजना सरकार की प्राथमिकता वाली योजनाओं में है. सभी अंचल अधिकारी सकारात्मक सोच रखें तथा योजना को सर्वोत्तम प्राथमिकता दें.

  • गैंगस्टर फहीम के भतीजे ने आभूषण व्यवसायी से मांगी पांच लाख रंगदारी

    धनबाद/धनसार : गांधी नगर सरकारी कुआं निवासी सोना-चांदी व्यवसायी रोहित कुमार कश्यप को फोन कर पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी गयी है. फोन करने वाले ने खुद को गैंगस्टर फहीम खान का भतीजा बताया है. उसने अपना नाम सोनू खान बताया है. रोहित की शिकायत पर धनसार पुलिस ने सोनू खान के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. रोहित की हीरापुर हटिया में श्रीराम ज्वेलर्स नामक सोना-चांदी की दुकान है.

  • कोकिंग कोल का दाम बढ़ायेगा बीसीसीएल

    मनोहर कुमार, धनबाद : बीसीसीएल ने कोकिंग कोल की कीमत में 20 प्रतिशत तक की वृद्धि करने का फैसला किया है. बोर्ड की मंजूरी के बाद इसे लागू किया जायेगा. बोर्ड की बैठक 30 अगस्त को प्रस्तावित है. उम्मीद की जा रही है कि बैठक में मूल्य वृद्धि के प्रस्ताव को मंजूरी मिल जायेगी. अगर दाम बढ़ता है तो चालू वित्तीय वर्ष में कंपनी को एक हजार करोड़ रुपये अतिरिक्त राजस्व का लाभ होगा.

  • जेल में बिगड़ी संजीव सिंह की तबीयत, सिर और सीने में दर्द

    धनबाद : जेल में बंद झरिया विधायक संजीव सिंह की तबीयत ठीक नहीं है. कुछ दिन पहले उन्होंने एक बंदी पत्र कोर्ट को भेज कर सीने में दर्द होने की बात कही थी. इस सिलसिले में बुधवार को जेल सुपरिंटेंडेंट ने कोर्ट को एक पत्र प्रेषित कर संजीव सिंह की जांच मेडिकल बोर्ड गठित कर पीएमसीएच धनबाद में अपराह्न दो बजे कराने का आग्रह किया. कोर्ट ने मेडिकल जांच की अनुमति दे दी.

  • वायु सेना में गरुड़ कमांडो बनने का मौका, धनबाद में 24 से रैली

    धनबाद : राज्य के युवाओं के पास भारतीय वायु सेना में गरुड़ कमांडो बनने का मौका है. इसके लिए वायु सेना की ओर से डीएवी पब्लिक स्कूल, कोयला नगर में 24 अगस्त से रैली का आयोजन किया गया है. 28 अगस्त तक चलने वाली इस विशेष रैली में झारखंड के युवा ही हिस्सा ले सकते हैं.

  • निगम अभियंता के घर से एससीबी को मिला 4.30 लाख रुपया नकद

    धनबाद : नगर निगम के सहायक अभियंता मनोज कुमार के घर से भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की धनबाद टीम ने चार लाख तीस हजार रुपये नकद बरामद किये हैं. इसके अलावा लाखों रुपये की संपत्ति का ब्योरा, उनके बैंक डिटेल एसीबी को मिले है. अभियंता ने एसीबी को पूछताछ में स्वीकार किया कि ढाई प्रतिशत के हिसाब से वह संवेदकों से घूस लेता था.

  • बरवाअड्डा में जीटी रोड पर गड्ढे ही गड्ढे

    बरवाअड्डा : लोहारबरवा से लेकर किसान चौक बरवाअड्डा तक करीब एक किलोमीटर की दूरी तक जीटी रोड की स्थिति पिछले एक माह से बदतर हो गयी है. एक दर्जन से अधिक बड़े-बड़े गड्ढ़े हो गये हैं. गड्ढे के कारण ट्रक का एक्सल, पत्ती एवं सामान टूट रहे और गाड़ी बीच सड़क में खराब होने हो जाने से रोज दिल्ली कोलकाता लेन में भयंकर जाम लग रहा है.

  • बर्तन पट्टी में कांसा-पीतल की खनक पड़ी फीकी

    जनकदेव जनक, झरिया : झरिया की बर्तन पट्टी में पूरे धनबाद जिले (धनबाद व बोकारो) के लोग बर्तन खरीदने आते थे. लगन के दिनों में काफी भीड़ लगती थी. बर्तनों को बाहर से घोड़ा पर लाद कर लाया जाता था. लोहा, कांसा, पीतल, तांबा आदि धातुओं के बने बर्तनों के बाजार गुलजार रहता था.

  • वायु सेना में गरुड़ कमांडो बनने का मौका, धनबाद में 24 से रैली

    धनबाद : राज्य के युवाओं के पास भारतीय वायु सेना में गरुड़ कमांडो बनने का मौका है. इसके लिए वायु सेना की ओर से डीएवी पब्लिक स्कूल, कोयला नगर में 24 अगस्त से रैली का आयोजन किया गया है. 28 अगस्त तक चलने वाली इस विशेष रैली में झारखंड के युवा ही हिस्सा ले सकते हैं. अलग-अलग जिलों के अभ्यर्थियों के लिए अलग-अलग तिथि तय की गयी है. रैली के लिए बनायी गयी को-ऑर्डिनेशन कमेटी में वायु सेना के कमांडिंग ऑफिसर, 10 वायु सैनिक चयन केंद्र, भारतीय वायु सेना, पटना एवं उपायुक्त धनबाद शामिल हैं.

  • भ्रष्टाचार पर वार : लातेहार व धनबाद में एसीबी की कार्रवाई

    लातेहार : घूस लेनेवाला दारोगा छत से कूद कर भाग निकला मनिका(लातेहार) : मनिका थाने में पदस्थापित एएसआई रविंद्र महली मंगलवार को एसीबी, पलामू के चंगुल से भाग निकला. मनिका के शिव शंभु प्रसाद के जमीन विवाद का निष्पादन करने के लिए महली द्वारा आठ हजार रुपये घूस की मांग की गयी थी. उन्होंने इसकी शिकायत एसीबी, पलामू से की.

  • छात्रा पर हुआ एसिड अटैक, डीएसपी ने कहा- केरोसिन फेंक कर जलाने का प्रयास

    तेतुलमारी : तेतुलमारी थाना क्षेत्र के पीएसटी स्टेशन रोड के मुहल्ले में मंगलवार की शाम कोचिंग जा रही किशोरी पर अपराधी ने एसिड का छिड़काव कर जलाने का प्रयास किया.

  • तेतुलमारी में कोचिंग जा रही छात्रा पर एसिड अटैक

    तेतुलमारी थाना क्षेत्र के पीएसटी स्टेशन रोड के मुहल्ले में मंगलवार को कोचिंग के लिए जा रही 16 वर्षीया छात्रा पर दो युवकों ने एसिड से हमला कर दिया. इससे उसका बायां हाथ जल गया. पुलिस ने उसे पीएमसीएच में इलाज के लिए भर्ती कराया है. उसका इलाज चल रहा है. सूचना मिलने पर ग्रामीण एसपी अमन कुमार तेतुलमारी थाना पहुंचे और पूरी जानकारी ली, जबकि डीएसपी ने परिजनों के साथ-साथ अन्य लोगों से पूछताछ की.

  • 22 लाख का ट्रैफिक सिग्नल सड़ गया, अब नया लगाने की तैयारी

    22 लाख का ट्रैफिक सिग्नल खराब पड़ा हुआ है. नौ साल हो गये, उसकी मरम्मत नहीं करायी गयी. अब तीन करोड़ के नया ट्रैफिक सिग्नल लगाने की तैयारी चल रही है. आज यह कोई बताने वाला नहीं है कि पुराने ट्रैफिक सिग्नल क्यों सड़ रहे हैं? मालूम हो कि 2010 में राष्ट्रीय खेल के समय शहर में तीन जगह रणधीर वर्मा चौक, सिटी सेंटर व बेकारबांध चौक पर 22 लाख के ट्रैफिक सिग्नल लगे. मुश्किल से दस दिन भी नहीं चले.

  • पुनर्वास को दें बढ़िया पैकेज : डीसी

    नये सिरे से झरिया पुनर्वास योजना पर मंथन शुरू हो गया है. पुनर्वास कार्य को रफ्तार देने के लिए कोयला मंत्रालय के निर्देश पर गठित कमेटी की बैठक मंगलवार को समाहरणालय में हुई. इसमें भू-धंसान व अग्नि प्रभावित क्षेत्रों में रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थान पर बसाने तथा झरिया पुनर्वास कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने पर मंथन किया गया.

  • 310 परिवारों को आवास के लिए दिये गये 1.39 करोड़ रुपये

    नगर निगम कार्यालय परिसर में मंगलवार को 310 लाभुकों के बीच प्रधानमंत्री आवास योजना की अग्रिम राशि 1.39 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया. मौके पर मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने कहा कि यह आपका पैसा है. सीधे आपके बैंक खाते में जा रहा है. बिचौलियों के चक्कर में न फंसें.

  • करंट लगने से बिजली मिस्त्री की मौत, हंगामा

    बरवाअड्डा थाना क्षेत्र अंतर्गत कांसा सेलेस्टिक वेलफेयर सोसाइटी में मंगलवार की दोपहर करंट लगने से प्राइवेट बिजली मिस्त्री धैया मंडल बस्ती निवासी रमेश कुमार (35 वर्ष) की मौत मौके पर ही हो गयी. इसकी सूचना पाकर धैया से बड़ी संख्या में लोग पहुंचे और सोसाइटी में जमकर हंगामा किया. बरवाअड्डा पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच भेज दिया.

  • नगर निगम का अभियंता 17,500 घूस लेते पकड़ाया

    धनबाद नगर निगम के सहायक अभियंता मनोज कुमार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने मंगलवार को 17,500 रुपये घूस लेते रंगे हाथ धर दबोचा. एइ ने अपने कार्यालय (लुबी सर्कुलर रोड) में ठेकेदार मोहित कुमार सिंह से रकम ली थी. ठेकेदार के साथी बनकर मौजूद एसीबी अधिकारी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

  • बरोरा में तीन तलाक पर शौहर गिरफ्तार

    तीन तलाक से जुड़ा नया कानून अस्तित्व में आने के बाद बरोरा थाना क्षेत्र के निचितपुर बस्ती में ‘तीन तलाक’ देने का मामला सामने आया है. शादी से नाखुश शौहर ने रविवार को अपनी बीवी को तीन दफे तलाक बोल कर तलाक दे दिया. सोमवार को शिकायत थाना पहुंची, तो बरोरा पुलिस ने शौहर आफताब अंसारी (26) को गिरफ्तार कर लिया.

  • पांच सूत्री मांगों को लेकर कुसुंडा में इनमोसा का प्रदर्शन

    पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत आवास आवंटन करने, पदोन्नति में प्रोमोशनल बेनिफिट सहित पांच सूत्री मांगों को लेकर कुसुंडा एरिया मुख्य द्वार पर इनमोसा कुसुंडा शाखा ने सोमवार को प्रदर्शन किया. इससे पूर्व इनमोसा सदस्यों ने गोधर 26 नंबर कोलियरी प्रांगण से रैली की शक्ल में कुसुंडा क्षेत्रीय कार्यालय मुख्य द्वार पहुंचे.

  • पुलिस पदाधिकारी से हाथापाई, मामला दर्ज

    कोयला नगर निवासी अभिनव श्रीबंधु नामक युवक सोमवार को सिटी सेंटर के पास ट्रैफिक सार्जेंट राहुल कुमार रजक सहित अन्य पदाधिकारियों व जवानों से उलझ गया. उसे पकड़ लिया गया. पुलिस ने उसके खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने, मारपीट, गाली गलौज सहित अन्य आरोपों में मामला दर्ज कर हिरासत में ले लिया है.

  • बिजली संकट से होटल व्यवसाय प्रभावित

    बिजली संकट के कारण धनबाद का होटल व्यवसाय मंदा चल रहा है. बाहर से आने वाले ग्राहक एसी कमरा लेते हैं, लेकिन रुपया देने के बाद भी उन्हें एसी की सुविधा नहीं मिल पाती है. इस कारण आये दिन ग्राहक व होटल संचलक के साथ विवाद होते रहता है. यदि यही हाल रहा तो आने वाले दिनों में धनबाद में एक भी अच्छा होटल नहीं रहेगा.

  • फर्जी कंपनी एससीसीएल ने साइट का नाम बदला

    साउथ सेंट्रल कोलफील्ड लिमिटेड (एससीसीएल) नामक फर्जी कोल कंपनी बना कर बंपर बहाली निकालने वालों ने रविवार को कंपनी की साइट का नाम बदल दिया. साथ ही साइट से कोल इंडिया का लोगो भी हटा दिया.

  • बिग बाजार के सामने मॉड्यूलर शौचालय बना कबाड़, आइआइटी के पास खुल गया गराज

    मॉड्यूलर शौचालय के नाम पर करोड़ों रुपये बर्बाद हो गये. किसी शौचालय के सामने गराज खुल गया तो किसी के बेसिन व नल की चोरी कर ली गयी. कुछ में ताला बंद है तो कुछ कबाड़ बन गया है. दो साल पहले 1.08 करोड़ की लागत से 30 यूनिट मॉड्यूलर शौचालय बनाया गया. इसका इस्तेमाल भी नहीं हो रहा था. 37 नयी

  • शौचालय का पैसा गबन में एक ही परिवार के पांच लोगों पर प्राथमिकी

    शौचालय का पैसा गबन करने व धोखाधड़ी मामले में नगर निगम ने एक ही परिवार को पांच लोगों पर झरिया थाना में एफआइआर दर्ज करायी है. नगर प्रबंधक प्रेम प्रकाश की लिखित शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. शिकायत में कहा गया है कि वार्ड नंबर 43 अंतर्गत शाह नगर नीचे कुल्ही झरि

  • मुंबई मेल के पार्सल से सामान गायब

    मुंबई-हावड़ा मुंबई मेल एक्सप्रेस (12322) की पार्सल बोगी से लाखों का सामान रास्ते में गायब हो गया. सामान मुंबई से धनबाद रांगाटांड़ के व्यवसायी राम स्वरूप यादव के पुत्र पिंटू यादव ने मंगवाया था. घटना के बाद पिंटू ने इसकी मौखिक जानकारी पार्सल विभाग के कर्मचारियों व आरपीएफ को दी. वहीं धनबाद रेल मंडल इस घटना से अभी तक अनभिज्ञता जता रहा है.

  • झारखंड के नर्सिंग होम में चली गोली, तो धनबाद के डॉक्टरों ने कर दी हड़ताल

    कतरास : धनबाद जिला के कतरास में संजीवनी नर्सिंग होम में गोलीबारी हुई, तो पूरे जिला के डॉक्टरों ने इलाज करना बंद कर दिया. कतरास के श्यामडीह में हुई गोलीबारी की घटना के बाद संजीवनी नर्सिंग होम के डॉक्टरों ने इलाज करना बंद कर दिया. शनिवार की रात से ही धरना पर बैठ गये. बाद में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) के जिला सचिव सुशील कुमार ने डॉक्टरों के विरोध प्रदर्शन को समर्थन का एलान कर दिया.

  • धनबाद : कोल इंडिया ने कोलकाता साइबर थाने में दर्ज कराया केस, वेबसाइट बना निकाली थी वैकेंसी

    धनबाद : फर्जी वेबसाइट बना कर 88,585 पदों के लिए आवेदन मांगे जाने से जुड़ी खबर प्रभात खबर में प्रकाशित होने पर शनिवार को कोयला मंत्रालय से लेकर कोल इंडिया तक हड़कंप मच गया.

  • फर्जीवाड़ा : एससीसीएल के नाम से फर्जी कोयला कंपनी बना निकाली 88,585 वैकेंसी

    महारत्न कंपनी कोल इंडिया की अनुषंगी इकाई सेंट्रल काेलफील्ड लिमिटेड के नाम से मिलती-जुलती फर्जी कंपनी साउथ सेंट्रल काेलफील्ड लिमिटेड (एससीसीएल) बना कर एक गिराेह ने 88,585 पदाें के लिए वैकेंसी निकाल दी है. इसके लिए आवेदकाें से 180 से 350 रुपये तक परीक्षा शुल्क के रूप में मांगे गये हैं.

  • एससीसीएल के नाम का इस्तेमाल : फर्जी कोयला कंपनी बना निकाली 88,585 वैकेंसी

    धनबाद : महारत्न कंपनी कोल इंडिया की अनुषंगी इकाई सेंट्रल काेलफील्ड लिमिटेड के नाम से मिलती-जुलती फर्जी कंपनी साउथ सेंट्रल काेलफील्ड लिमिटेड (एससीसीएल) बना कर एक गिराेह ने 88,585 पदाें के लिए वैकेंसी निकाल दी है. इसके लिए आवेदकाें से 180 से 350 रुपये तक परीक्षा शुल्क के रूप में मांगे गये हैं.

  • एससीसीएल के नाम से फर्जी कोयला कंपनी बना निकाली 88,585 वैकेंसी

    महारत्न कंपनी कोल इंडिया की अनुषंगी इकाई सेंट्रल काेलफील्ड लिमिटेड के नाम से मिलती-जुलती फर्जी कंपनी साउथ सेंट्रल काेलफील्ड लिमिटेड (एससीसीएल) बना कर एक गिराेह ने 88,585 पदाें के लिए वैकेंसी निकाल दी है. इसके लिए आवेदकाें से 180 से 350 रुपये तक परीक्षा शुल्क के रूप में मांगे गये हैं.

  • को-ऑपरेटिव बैंक के कलेक्शन एजेंट ने हड़पे 27 लाख रुपये

    धनबाद सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक में 27 लाख रुपये हड़प लिये जाने का मामला सामने आया है. बैंक के डेली कलेक्शन एजेंट ने क्लाइंट से पैसे लिये और बैंक में जमा नहीं किया. भुक्तभोगी अनिल वर्णवाल की शिकायत पर बैंक की ओर से शनिवार को प्राथमिकी दर्ज की जायेगी. डेली कलेक्शन में गड़बड़ी का यह पहला मामला है. अब कई और खाताधारियों की जांच की जा रही है.

  • सेटेलाइट के सहयोग से धनबाद का मास्टर प्लान तैयार करेगा आइएसएम

    धनबाद के विकास का मास्टर प्लान आइआइटी आइएसएम तैयार करेगा. सेटेलाइट से मैपिंग कर मास्टर प्लान को तैयार किया जायेगा. जीआइएस (जियोग्राफिक इन्फॉरमेशन सिस्टम) बेस्ड डिजिटल मास्टर प्लान होगा. शुक्रवार को मास्टर प्लान को लेकर नगर निगम व आइएसएम के बीच मैराथन बैठक हुई. माइनिंग, लैंड बैंक, पर्यावर

  • ननि क्षेत्र में खुले चार अटल मोहल्ला क्लिनिक

    भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि पर शुक्रवार को नगर निगम क्षेत्र में चार जगहों पर अटल मोहल्ला क्लिनिक खोले गये. यहां हर दिन दो घंटे चिकित्सा की जायेगी. एक चिकित्सक व मेडिकल स्टाफ वहां सेवा देंगे. भूली ई ब्लॉक सेक्टर 2 के वार्ड 15 के अंतर्गत क्लिनिक खोला गया.

  • फसल चरने के विवाद को लेकर मारपीट, थाना में हुआ हंगामा

    भागाबांध ओपी अंतर्गत पेटिया क्षेत्र में जानवर द्वारा खेत चरने के विवाद में गुरुवार की शाम पेटिया बस्ती एवं वाटर बोर्ड कॉलोनी के लोगों के बीच जम कर मारपीट हुई. मारपीट में दोनों पक्षों के तीन लोग घायल हो गये. जानकारी के अनुसार पेटिया बस्ती वाटर बोर्ड कॉलोनी के ललन यादव की गाय पेटिया बस्ती के निताई कालिंदी के खेत में लगा बिचड़ा चर गयी.

  • धनबाद एसडीएम और अधिवक्ताओं में नोक-झोंक

    एसडीओ कोर्ट परिसर में बुधवार को अधिवक्ताओं और एसडीओ में जम कर नोक-झोंक हुई. अधिवक्ताओं का आरोप है कि इस दौरान एसडीएम ने उनके टेबल-कुर्सी पर लात मार कर उसे हटा दिया. मामले की शिकायत बार काउंसिल ने डीसी अमित कुमार व प्रधान जिला व सत्र न्यायाधीश बसंत कुमार गोस्वामी से की. डीसी ने मामले की जांच का आश्वासन बार प्रतिनिधिमंडल को दिया है.

  • जारी होगी रेलवे स्टेशनों की स्वच्छता रैंकिंग

    नयी दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के पर्यावरण इंजीनियर जीपी सिंह ने बुधवार को धनबाद स्टेशन का निरीक्षण किया. इस दौरान धनबाद एडीआरएम अशोक कुमार व सीनियर डीएमइ गौरव कुमार मौजूद थे. निरीक्षण करने के बाद देर शाम जीपी सिंह वापस नयी दिल्ली रवाना हो गये.

  • शेल कंपनी पर 2.74 करोड़ टैक्स चोरी की प्राथमिकी

    धनबाद में एक और शेल कंपनी की कारगुजारी उजागर हुई है. शुभ लक्ष्मी इंटरप्राइजेज नामक शेल कंपनी ने कागज पर सीमेंट, छड़ व कोयला की बिक्री दिखाकर सरकार को 2.74 करोड़ राजस्व का चूना लगाया है. मामला 2017-18 व 2018-19 का है. मंगलवार को राज्यकर अधिकारी राजेश राज महली

  • तथागत के निदेशक पर प्रताड़ना का मामला दर्ज

    तथागत बीएड कॉलेज, बरवाअड्डा के निदेशक अरुण कुमार पर मंगलवार को महिला थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी. कॉलेज की एक महिला प्रोफेसर ने इस संबंध में एक महीने पहले शिकायत की थी. निदेशक अरुण कुमार पर महिला की मर्यादा भंग करने के लिए जोर-जबरदस्ती करने और शांति भंग करने के साथ उसका अपमान करने का आरोप लगाया गया है.

  • पांच साल के सबसे निचले स्तर पर मैथन और पंचेत डैम का जलस्तर

    इस साल मॉनसून की बेरुखी के कारण मैथन और पंचेत डैम का जलस्तर पांच साल के सबसे निचले स्तर पर आ गया है. आठ अगस्त को जारी केंद्रीय जल आयोग की रिपोर्ट के अनुसार मैथन डैम का जलस्तर क्षमता से 32 फुट कम था. जबकि पंचेत डैम का जलस्तर क्षमता से 27 फुट कम है. यही कारण है कि सावन बीतने को है, लेकिन दोनों में से किसी भी डैम का फाट

  • बिजली कर्मी का पैसे लेते वीडियो वायरल

    चीरागोड़ा सेक्शन कार्यालय में कार्यरत बिजली विभाग के इलेक्ट्रिशियन बिनोद कुमार और मैनडेज कर्मी देवाशीष सेन का पैसे लेते हुए वीडियो वायरल हो गया है. इसमें बिनोद पैसे लेते हुए नजर आ रहा है. यह सब हो रहा था सेक्शन कार्यालय में. वीडियों वायरल होने के बाद बिजली विभाग ने दोनों

  • नक्सल प्रभावित क्षेत्र के लिए नहीं मिल रहे संवेदक, योजनाएं लटकीं

    जिले के नक्सल प्रभावित टुंडी, पूर्वी टुंडी प्रखंड में कम लागत वाली योजनाओं के लिए संवेदक सामने नहीं आ रहे हैं. कई योजनाओं के लिए टेंडर ही नहीं पड़ा, तो कई में सिंगल टेंडर पड़ने से काम आवंटित नहीं हो पाया. इसके चलते इन दोनों प्रखंडों में 50 लाख रुपये से अधिक की योजनाएं अधर में लटक गयी हैं.

  • गोली से घायल जमीन कारोबारी ने दम तोड़ा

    वासेपुर आरा मोड़ न्यू कॉलोनी नवी मुहल्ला निवासी सुजैत हुसैन के जमीन कारोबारी पुत्र सईद शाहिद हुसैन (35) की मौत सोमवार को हो गयी. चार माह पहले शाहिद के घर के पास ही गोली मारी गयी थी. इसके बाद से उसका इलाज चल रहा था. सोमवार को अपने घर में उसने अंतिम सांस ली. प

  • कतरास इलाके में विवाद के बाद तनाव, फोर्स की तैनाती

    कतरास थाना क्षेत्र की आकाशकिनारी बस्ती में सोमवार शाम दो पक्षों में हुई धक्का-मुक्की के बाद उत्पन्न विवाद ने सांप्रदायिक रंग ले लिया. हालांकि प्रशासन ने स्थिति को नियंत्रित कर लिया है. शाम को ग्रामीण एसपी अमन कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया. घटना में छाताबाद का मेराज

  • झारखंड में अंतिम सोमवारी पर जलार्पण करने निकला बालक कतरी नदी में डूबा

    कतरास : धनबाद जिला के कतरास में अंतिम सोमवारी के लिए जल भरने नदी में गया एक बालक डूब गया. उसकी पहचान रोहित कुमार के रूप में हुई है. उसकी उम्र 13 वर्ष थी. वह कतरास के झिंझीपहाड़ी बस्ती का रहने वाला था.

  • केरल में भारी बारिश के कारण आज रद्द रहेगी धनबाद-अलेप्पी एक्सप्रेस

    हाजीपुर : केरल में भारी बारिश के कारण धनबाद-अलेप्पी एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है. पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया है कि केरल में भारी बारिश के कारण आज 12 अगस्त को पूर्व मध्य रेल के अंतर्गत आनेवाले धनबाद से प्रारंभ होनेवाली गाड़ी संख्या 13351 धनबाद-अलेप्पी एक्सप्रेस रद्द रहेगी.

  • पांडरपाला में सर्च अभियान 18 पशुओं को मुक्त कराया

    पांडरपाला में ट्रैक के पास कसाई मुहल्ला में रविवार को एनिमल वेलफेयर ऑफ इंडिया और पीपुल्स फोर एनिमल रेस्क्यू ने पुलिस के साथ अभियान चलाकर 18 गौवंशीय पशुओं को मुक्त कराया. एनिमल वेलफेयर ने पशुओं को जमा किये जाने की सूचना जिला प्रशासन व पुलिस को दी थी.

  • कोलकर्मी समेत तीन के शव अलग-अलग जगह पर मिले

    केंदुआडीह थाना क्षेत्र के एकड़ा पुल के नीचे, भागाबांध ओपी अंतर्गत बलिहारी रेलवे फाटक के समीप एवं मुनीडीह ओपी क्षेत्र के वाशरी रोड में तीन शव पाये जाने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी.

  • बरवाअड्डा में जैप जवान व शिक्षक के घर में चोरी

    न्यू कॉलोनी दामकाड़ा बरवा में शनिवार की रात एक साथ जैप जवान राज आर्यण पांडेय उर्फ विजय एवं शिक्षक प्रदीप कुमार यादव के घरों में चोरी हो गयी. शिक्षक प्रदीप ने बताया कि भूलवश रात को सीढ़ी घर का दरवाजा बंद नहीं किया था. चोर रात को छत से घर में घुसे. फिर बक्सा तोड़कर उसमें रखे 15 हजार रुपये, स्वर्णाभूषण, दो एटीएम कार्ड एवं जरूरी कागजात ले गये.

  • भारी बारिश से कई इलाके जलमग्न

    कोयलांचल में रविवार को हुई भारी बारिश से कई इलाके जलमगन हो गये. कई क्षेत्रों में पानी घरों के अंदर घुस गया. सरायढेला क्षेत्र में बारिश के चलते तीन दुकानें क्षतिग्रस्त हो गयीं. एक दुकानदार का सिर फट गया. रात नौ बजे तक लगभग 30 एमएम बारिश रिकॉर्ड की जा चुकी थी. आज सुबह से धनबाद में मौसम साफ था.

  • 38 हजार की रिकॉर्ड कीमत पर पहुंचा सोना, बाजार से ग्राहक हुए नदारद

    शुद्ध सोना का भाव 38 हजार के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है. पिछले डेढ़ साल में छह लाख रुपये किलो सोने की कीमत बढ़ी है. एक सप्ताह पहले सोना 36 हजार रुपये प्रति दस ग्राम था, जो बढ़कर 38 हजार रुपये हो गया है. सोने की कीमत लगातार बढ़ने से बाजार में ग्राहक नहीं दिख रहे हैं.

  • बीसीसीएल को मिल सकता है पर्वतपुर कोल ब्लॉक

    बोकारो के तलगड़िया स्थित पर्वतपुर कोल ब्लॉक बीसीसीएल को देने की कवायद शुरू हो गयी है. बीसीसीएल यहां से जल्द कोयला उत्पादन शुरू कर सकता है. पेट्रोलियम एंड नैचुरल गैस-सह-इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की अध्यक्षता में रांची में शनिवार को हुई बैठक में इसके संकेत मिले हैं. बैठक में सेल, बीसीसीएल व सीएमपीडीआइ के अधिकारी उपस्थित थे.

  • ब्राह्मण बरारी में गोफ, अफरातफरी

    बीसीसीएल लोदना एरिया अंतर्गत ब्राह्मण बरारी बस्ती स्थित लाल मैदान में शनिवार की दोपहर जोरदार आवाज के साथ दो मीटर व्यास का गोफ बन गया. इससे गैस रिसाव होने लगा. इस घटना से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. सूचना पाकर बरारी प्रबंधक परवेज आलम व एनडी गोस्वामी घटनास्थल पहुंचे.

  • झरिया पुनर्वास को रफ्तार देने की तैयारी

    झरिया पुनर्वास कार्य जल्द से जल्द पूरा करने को लेकर कोयला मंत्रालय गंभीर है. पुनर्वास कार्य को रफ्तार देने के लिए कोयला सचिव सुमंत चौधरी ने छह अधिकारियों की कमेटी का गठन किया है. कमेटी से पुनर्वास कार्य को नये सिरे से तथा जल्द से जल्द कैसे पूरा किया जा सकता, इस पर रिपोर्ट तलब की है.

  • करोड़ों का व्यवसाय करने वाली दो कंपनियां पकड़ायीं

    कतरास मोड़ निवासी कोयला व्यवसायी हरेंद्र सिंह व अजीत कुमार मिश्रा पर कर चोरी का मामला दर्ज किया गया है. इन पर आरोप है कि फर्जी कंपनी बना ये करोड़ों का कारोबार करते हैं. जांच में इनकी कंपनियों का कार्यालय नियत जगह पर नहीं पाया गया. ऐसे में दोनों कंपनियों के शेल कंपनी होने की बात कही जा रही है.

  • 311 परिवारों को मिली पीएम आवास की पहली किस्त

    नगर निगम कार्यालय परिसर में आयोजित प्रधानमंत्री आवास योजना के अग्रिम भुगतान समारोह में शुक्रवार को 311 लाभुकों को अग्रिम राशि दी गयी. मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने कहा कि आवास विहीन लोगों को सरकार पक्का मकान बनाकर दे रही है. आपके बैंक एकाउंट में सीधे पैसा जा रहा है.

  • आज से वार्ड 33 में शुरू होगी जनगणना

    जिला परिषद के सभागार में जनगणना 2021 के लिए चल रहा चार दिवसीय प्रशिक्षण शुक्रवार को संपन्न हो गया. जनगणना में प्रथम चरण में मकान गणना आयोजित होगी. पुनः राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर के संशोधन का कार्य तथा सबसे अंत में जनगणना कार्य होगा.

  • प्रशासनिक जांच में गड़बड़ी की पुष्टि, डीडीसी ने किया शो-कॉज

    जहां नहीं होती खेती, वहां बना दिया चेक डैम. वह भी एक नहीं बल्कि पूरे आधा दर्जन. इन चेक डैमों में पानी रोकने के लिए भी उचित व्यवस्था नहीं है. साथ ही लाभ के लिए बिना ग्राम सभा से पास कराये निर्माण स्थल को भी बदल दिया गया.

  • ट्रेन परिचालन : समय पालन में इसीआर छठे स्थान पर पहुंचा

    पूर्व मध्य रेल के एजीएम अरुण कुमार शर्मा की अध्यक्षता में पटना महेंद्रू घाट कार्यालय में गुरुवार को पांचों डिवीजन के अधिकारियों के साथ एक कोचिंग सेमिनार का आयोजन किया गया. इस सेमिनार में यात्री गाड़ियों के समय पालन में सुधार को लेकर चर्चा हुई तथा कई सुझावों का आदान-प्रदान हुआ.

  • गांधी नगर के युवक का शव भागलपुर में मिला

    गांधी नगर निवासी 28 साल के दयानंद सोनी का शव गुरुवार की शाम करीब 4.30 बजे भागलपुर इलाके में गंगा नदी से बरामद किया गया. शव मिलने की जानकरी मिलने के बाद दयानंद के परिजन भागलपुर पहुंचे. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

  • व्यवसाय के लिए पैसे नहीं देने पर बकरा व्यवसायी को लूटा

    झरिया थाना क्षेत्र के बस्ताकोला पेट्रोल पंप के पास बीते पांच अगस्त की देर शाम शाम बकरा व्यवसायी समीउल्लाह कुरैशी से हुई 10.20 लाख रुपये की लूट तथा उसके साला इरफान कुरैशी को गोली मारे जाने के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. वारदात में चार अपराधी शामिल थे. इनमें से दो प्राथमिक अभियुक्त मो. राजा अंसारी उर्फ साजिद अंसारी और दीपक पांडे उर्फ बबलू पांडेय को घटना के अगले दिन ही पुलिस ने उठा लिया था.

  • कतरास के उत्कर्ष काे 29 लाख का पैकेज

    कतरास के रहनेवाले उत्कर्ष कुलश्रेष्ठ का दुनिया की सबसे बड़ी इ-कॉमर्स कंपनी अमेजन में 29 लाख रुपये सालाना पैकेज पर कैंपस सेलेक्शन हुआ है. उत्कर्ष वर्तमान में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, जमशेदपुर में बीटेक थर्ड इयर में अध्ययनरत है. कंप्यूटर साइंस का स्टूडेंट उत्कर्ष अगले साल मई महीने

  • 70 वार्ड सेवकों ने दिया सामूहिक इस्तीफा

    नगर निगम के 70 वार्ड स्वयं सेवकों ने बुधवार को सामूहिक रूप से इस्तीफा दिया. उन्होंने नगर आयुक्त व मेयर पर मानसिक प्रताड़ना व अपशब्द बोलने का आरोप लगाया है. सामूहिक इस्तीफा देने के पूर्व खड़ेश्वरी मंदिर के पास आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में वार्ड सेवकों ने कहा कि सात नवंबर 2011 को 150 वार्ड सेवकों की बहाली ली गयी.

  • खोरठा कलाकारों का यूट्यूब चैनल हैक कर ब्लैकमेलिंग

    खोरठा एलबम के कलाकारों का यू-ट्यूब चैनल हैक कर साइबर अपराधी उन्हें ब्लैकमेल कर रहे हैं. मामले की शिकायत कलाकारों ने साइबर थाना में की है. शिकायतकर्ता पुटकी निवासी गबू दास ने बताया कि उनका खोरठा स्टार नाम का एक यू-ट्यूब चैनल है. एक व्यक्ति ने उस पर फेक स्ट्राइक कर दिया, जिसके कारण उनका चैनल ब्लॉक हो गया. फेक स्ट्राइक हटाने के बदले आठ हजार रुपये की मांग की गयी.

  • दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर बढ़ेगी रेलगाड़ियों की गति

    केंद्र सरकार ने दिल्ली-हावड़ा रेल मार्गों पर ट्रेनों की गति 160 किलोमीटर प्रति घंटा तक बढ़ाने के रेलवे के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. यह रेल मंत्रालय के 100 दिनों के एजेंडे का हिस्सा था. यह फैसला सोमवार को हुई कैबिनेट की बैठक में लिया गया, लेकिन उसे बुधवार को सार्वजनिक किया गया.

  • विक्की हत्याकांड में फहीम खान का साला हिरासत में

    वासेपुर के विक्की हत्याकांड में नामजद आरोपी मो जीशान की तलाश में बैंकमोड़ पुलिस ने बुधवार को गैंगस्टर फहीम खान का साला फैजी उर्फ फहीद को हिरासत में लिया है. पुलिस के अनुसार जीशान की गिरफ्तारी के लिए कोर्ट से वारंट आया है. फैजी उर्फ फहीद की उससे फोन पर बातचीत होती रही है. उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने इसे हिरासत में लिया है.

  • विश्वकर्मा प्रोजेक्ट में फायरिंग से दहशत

    विश्वकर्मा परियोजना स्थित सीएचपी के पास हथियार से लैस दो नकाबपोश अपराधियों ने मंगलवार की शाम पौने पांच बजे एक कोयला लोड हाइवा पर तीन राउंड गोली चलायी. चालक तेजी से हाइवा लेकर भाग गया. गोली किसी को लगी नहीं. दोनों बदमाश बाइक पर थे और घटना के बाद हवा में पिस्टल लहराते हुए एमपीएल को ट्रांसपोर्टिंग बंद करने की धमकी देते हुए फरार हो गये.

  • 1000 करोड़ से सौ किमी बनेगी स्मार्ट सड़क

    मार्च 2020 तक नगर निगम विकास योजना पर 3000 करोड़ रुपया खर्च करेगा. कुछ का टेंडर निकल चुका है तो कुछ पाइप लाइन में है. मंगलवार को मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने बताया कि एक हजार करोड़ रुपये की स्मार्ट सड़क बनेगी. इसके अलावा जलापूर्ति पर एक हजार करोड़ व सड़क, नाली, पार्क व लाइट पर एक हजार करोड़ रुपये खर्च किये जायेंगे. मेयर ने बताया कि स्मार्ट सड़क के लिए डीपीआर तैयार कर लिया गया है. अगले माह इसका टेंडर निकलेगा.

  • सेलवेल पर 41.77 लाख गबन करने की प्राथमिकी

    नगर निगम ने मंगलवार को सदर थाना में सेलवेल कंपनी पर सरकारी राशि गबन करने व धोखाधड़ी की प्राथमिकी दर्ज करायी है. उप नगर आयुक्त राजेश कुमार सिंह ने दर्ज प्राथमिकी में कहा है कि सेलवेल एडवरटाइजिंग प्रालि और धनबाद नगर निगम के बीच शहर के विभिन्न स्थानों पर होर्डिंग लगाने के लिए विभिन्न शर्तों के आधार पर 18-5-2016 को एकरारनामा किया गया था.

  • आधे शहर में चाढ़े चार घंटे गुल रही बिजली

    डीवीसी का गणेशपुर सर्किट ब्रेक डाउन होने और मौसम खराब होने से आधे शहर में साढ़े चार घंटे बिजली गुल रही. सुबह 8 बजे लाइन ब्रेक डाउन होते ही मनईटांड़ सबस्टेशन से जुड़े इलाकों में बिजली गुल हो गयी. लाइन की खराबी दूर करने के बाद दिन के करीब 11 बजे मेन लाइन से बिजली मिली.

  • प्रतिमा तोड़नेवालों को गिरफ्तार करे प्रशासन

    : बिनोद बिहारी महतो स्मारक समिति की ओर से मंगलवार को रणधीर वर्मा चौक पर महाधरना दिया गया. अध्यक्षता बिनोद बाबू के पुत्र टुंडी विधायक राजकिशोर महतो ने की. वक्ताओं ने पिछले दिनों महुदा में बिनोद बाबू की प्रतिमा खंडित करने वालों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग की.

  • बरसात में उजड़ने से बचायें मेयर साहब

    रांगाटांड़ रेलवे कॉलोनी के लोग मंगलवार को मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल से फरियाद करने नगर निगम कार्यालय पहुंचे. उनका कहना है कि रेल प्रशासन अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत उन्हें हटा रहा है. लेकिन बरसात के मौसम में वे कहां जायें. इसलिए उन्हें रेलवे से छह महीने की मोहलत दिलायी जाये.

  • नौकरी देने के नाम पर युवक से 41 हजार ठगे

    नौकरी के नाम पर साइबर अपराधियों ने मध्यप्रदेश सिंगरौली के रहने वाले रामानंद वैश्य से 41 हजार रुपये ठग लिये. मामले की शिकायत पीड़ित ने साइबर थाना में की है. बताया कि वह फिलहाल सिंफर में संविदा पर कार्यरत है. दो अगस्त को उसके मोबाइल पर एक लड़की ने फोन किया था. उसने अपना नाम श्रेया बताते हुए खुद को आइसीआइसीआइ बैंक का कर्मचारी बताया. कहा कि उसके प्रोफाइल की जानकारी उसे इंडिया जॉब के साइट से मिली थी.

  • घूसखोरी के आरोपी डीजीएमएस अधिकारी को कंपल्सरी रिटायरमेंट

    घूसखोरी के आरोपी खान सुरक्षा महानिदेशालय (डीजीएमएस) के डिप्टी डायरेक्टर (माइनिंग) शुभाशीष राय को श्रम एवं रोजगार मंत्रालय ने कंपल्सरी रिटायरमेंट दे दिया है. इसके साथ ही उनकी पेंशन में आजीवन 10 प्रतिशत की कटौती का भी आदेश दिया है.

  • डीएफसी के कारण बदलेगी साउथ साइड स्टेशन की सूरत

    डानकुनी से लेकर लुधियाना के बीच डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (डीएफसी) के बनते ही धनबाद रेलवे स्टेशन की सूरत पूरी तरह बदल जायेगी. रेलवे स्टेशन पर दक्षिणी छोर के मौजूदा भवन का अस्तित्व समाप्त हो जायेगा. जिस स्थान पर यह वर्तमान भवन है उस जगह से फ्रेट कॉरिडोर की दोहरी लाइन गुजरेगी.

  • चंचल गोस्वामी बीसीसीएल के नये निदेशक तकनीकी

    चंचल गोस्वामी बीसीसीएल के नये निदेशक (तकनीकी) होंगे. साक्षात्कार लेने के पश्चात सोमवार को उनकी नियुक्ति की घोषणा नयी दिल्ली में पब्लिक इंटरप्राइजेज सेलेक्शन बोर्ड (पीइएसबी) ने की है. श्री गोस्वामी वर्तमान में बीसीसीएल में महाप्रबंधक (योजना व परियोजना) सह सीएमडी के तकनीकी सचिव के पद पर पदस्थ हैं.