• पीएमसीएच के ब्लड बैंक का स्टॉक खत्म, मरीज परेशान

    पीएमसीएच के ब्लड बैंक में खून की किल्लत हो गयी है. 12 सौ यूनिट क्षमता के ब्लड बैंक में शनिवार को मात्र तीन यूनिट रक्त ही बचा था. एबी निगेटिव, बी निगेटिव व एबी पॉजिटिव. इधर, रक्त की कमी के कारण अस्पताल में भर्ती मरीजों को भारी परेशानी हो रही है. रक्त के लिए मरीजों को शहर के ब्लड बैंकों के चक्कर काटने पड़ रहे हैं.

  • दिन भर लगाते रहे फोन, नहीं आया एंबुलेंस

    पीएमसीएच की आइसीयू में भर्ती किडनी मरीज बरवाअड्डा निवासी दिलीप विश्वकर्मा (48) को चिकित्सकों ने सुबह रांची रिम्स के लिए रेफर कर दिया. इसके बाद एंबुलेंस के लिए दिन भर परिजन खाक छानते रहे. दिलीप के संबंधी संजय ने बताया कि 108 नंबर के एंबुलेंस के लिए उन्होंने दिन में लगभग 20 बार कॉल किया.

  • पीएन सिंह के पास जीत की हैट्रिक का मौका

    कोयलांचल में राजनीति के अजातशत्रु माने जाने वाले पशुपति नाथ सिंह एक बार फिर लोकसभा चुनाव में किस्मत आजमायेंगे. धनबाद संसदीय सीट से दो बार से जीत रहे श्री सिंह के पास इस बार जीत की हैट्रिक लगाने का मौका है.

  • कोडरमा-गया रेलखंड पर ओवरहेड खंभा क्षतिग्रस्त, परिचालन ठप

    कोडरमा-गया रेलखंड पर ओवरहेड का खंभा क्षतिग्रस्त होने से शुक्रवार की रात अप लाइन पर करीब चार घंटे ट्रेनों का परिचालन ठप रहा. जिससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

  • रंग-गुलाल, हंसी-ठिठोली के साथ मनी होली

    कोयलांचलवासियों ने होली का त्योहार जमकर मनाया. रंगों की बारिश में जमकर भींगे. बच्चे, युवा, बुजुर्गों की टोली सुबह से ही रंगों से सराबोर होकर एक दूसरे को रंगों में भिंगो रही थी. कुछ जगहों पर ईको फ्रेंडली होली खेली गयी तो कहीं सूखी होली से जश्न मनाया गया. महिलाओं ने भी समूह भी रंगों के त्योहार का जमकर आनंद उठाया.

  • झरिया : विहिप झरिया अध्यक्ष रमेश पांडेय को जानमारने की धमकी

    विश्व हिन्दू परिषद के झरिया अध्यक्ष रमेश पांडेय को बुधवार की देर शाम फोन पर जानमारने की धमकी मिली. जानकारी मिलने पर विहिप व बजरंग दल कार्यकर्ता भारी संख्या में जुटे.

  • चंद्रपुरा में विवाहिता ने दी जान

    चंद्रपुरा थाना क्षेत्र अंतर्गत डीवीसी की आवासीय कॉलोनी इ टाइप क्वार्टर में रहने वाले डीवीसी उवि के शिक्षक संदीप सिन्हा की पत्नी नेहा (30 वर्ष) ने कमरे में मंगलवार को फांसी लगा कर खुदकुशी कर ली. घटना के समय क्वार्टर में नेहा की दो साल की पुत्री और सास-ससुर थे. पति संदीप सिन्हा विद्यालय गये थे.

  • होली के बाद चलेगी होली स्पेशल ट्रेन, टाइम जारी

    धनबाद-सीतामढ़ी के बीच होली स्पेशल ट्रेन होली के बाद चलेगी. इसकी मांग यहां होली के पहले की जा रही थी. लेकिन इसीआर होली के दो दिन बाद इसे शुरू करने का फैसला किया है. इससे बिहार से होली मना कर लौटने वालों को तो लाभ होगा, लेकिन धनबाद के लोगों को कोई लाभ नहीं मिलेगा.

  • झरिया : फर्जी लोगो लगाकर करता था अवैध शराब का कारोबार, संचालक सहित दो गिरफ्तार

    पुलिस ने फर्जी लोगो लगाकर झरिया के बाजार समिति व राजगरांड में अवैध रूप से संचालित शराब फैक्ट्री पर छापेमारी कर दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. झरिया पुलिस के अनुसार संचालक झारखंड व हरियाणा राज्य का फर्जी लोगो लगाकर बाजार में अवैध रूप से शराब का कारोबार कर रहा था. पुलिस ने गिरफ्तार लोगों के पास से अवैध रूप से तैयार लोगो और कई शराब की बोतलों को भी जब्‍त किया है.

  • झरिया में 50 लाख की नकली शराब जब्त

    झरिया थाना क्षेत्र की कृषि बाजार समिति में झरिया पुलिस ने मंगलवार को छापेमारी कर दो मिनी शराब फैक्टरी का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने संचालक गौरीशंकर प्रसाद के आवास समेत बाजार समिति के करीब डेढ़ दर्जन अतिक्रमित दुकानों से विभिन्न ब्रांड की करीब दो हजार पेटी नकली विदेशी शराब बरामद की.

  • इनकम टैक्स, सेल्स टैक्स, माडा सहित 166 संस्थानों को नोटिस

    इनकम टैक्स, सेल्स टैक्स व माडा समेत 166 संस्थानों को नगर निगम ने नोटिस भेजा है. तीन दिनों के अंदर बकाया होल्डिंग टैक्स का भुगतान का निर्देश दिया है. तीन दिनों में भुगतान नहीं होने पर झारखंड नगरपालिका अधिनियम 2011 की धारा 184(1)(ड़) के तहत बैंक का खाता फ्रीज किया जायेगा.

  • कोलकर्मी के खाते से 20 हजार की अवैध निकासी

    मुनीडीह ओपी क्षेत्र के बालूडीह निवासी बीसीसीएलकर्मी अशोक कुमार साव के खाते से साइबर अपराधियों ने 20 हजार रुपये की अवैध निकासी कर ली. श्री साव ने बताया कि मंगलवार को सुबह सात बजे उनके खाते से बीस हजार रुपये की निकासी का मैसेज आया.

  • नाबालिग के साथ अश्लील हरकत करनेवाला दोषी करार

    आठ वर्षीय लड़की के साथ अश्लील हरकत करने के मामले में मंगलवार को पोक्सो के विशेष न्यायाधीश सुरेंद्र शर्मा की अदालत ने जेल में बंद गोधर निवासी अमरनाथ चौहान को भादवि की धारा 354(ए) में रिहा कर दिया, जबकि पोक्सो एक्ट की धारा 6 में दोषी करार दिया. अदालत 25 मार्च 19 को सजा सुनायेगी.

  • धनबाद : माले कोडरमा और पलामू सीट पर उतारेगी अपना उम्मीदवार

    धनबाद : भाकपा (माले) कोडरमा और पलामू संसदीय क्षेत्र से अपना उम्मीदवार देगी. कोडरमा से उसके लड़ने के फैसले को मार्क्सवादी समन्वय समिति (मासस) ने सही ठहराया है. सोमवार को यहां गांधी सेवा सदन में मासस के निरसा विधायक अरूप चटर्जी और माले के बगोदर के पूर्व विधायक विनोद सिंह ने कहा कि महागठबंधन में यह तय हुआ था कि पिछले चुनाव में फर्स्ट व सेकेंड स्थान पर रहनेवाली पार्टी अपनी दावेदारी देगी. इसी फॉर्मूला पर सीटों का बंटवारा होना चाहिए.

  • रंजय हत्याकांड में मामा के खिलाफ आरोप गठन

    झरिया के भाजपा विधायक संजीव सिंह के खासमखास राजीव रंजन सिंह उर्फ रंजय सिंह हत्याकांड की सुनवाई सोमवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश संजय कुमार की अदालत में हुई.

  • मारपीट कर हाथ पैर व जबड़ा तोड़ा

    धनबाद थाना अंतर्गत बारामुड़ी में सोमवार को जमकर मारपीट हुई. इसमें एक पक्ष के तीन लोगों को बुरी तरह पीटा गया और उनका हाथ-पैर व जबड़ा तोड़ दिया गया. सभी घायल पीएमसीएच में भर्ती है. जानकारी मिलने पर पुलिस एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

  • बरवाअड्डा में नकली शराब बनाने के कारखाना का हुआ भंडाफोड़

    बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के पारघाे-तिलैया गांव में डीएसपी सरिता मुर्मू के नेतृत्व में सोमवार तड़के बरवाअड्डा पुलिस ने छापेमारी की. इस दौरान नकली शराब की मिनी फैक्टरी का भंडाफोड़ किया गया. वहीं भारी मात्रा में अवैध शराब, स्प्रीट, सील, ढक्कन, खाली बोतल, स्टीकर, केमिकल एवं एक बाइक समेत दो टेंपो जब्त किया. मौके पर गिरफ्तार चार लोगों को जेल भेज दिया गया है

  • धनबाद को कोई होली स्पेशल ट्रेन नहीं मिली, यात्री परेशान

    इस साल धनबाद होकर कोई होली स्पेशल ट्रेन नहीं गुजरी. डीसी रेल लाइन यद्यपि चालू हो गयी है, लेकिन सभी बंद ट्रेनों का परिचालन फिर से शुरू नहीं हुआ है. इस कारण ट्रेनों में भीड़भाड़ चल रही है. होली में यह और भी बढ़ गयी है. लोगों का मानना है कि हाल के वर्षों में रेलवे धनबाद की उपेक्षा कर रहा है.

  • धनबाद : झरिया में चल रही गन फैक्टरी पकड़ायी

    देसी पिस्टल समेत भारी मात्रा में मैगजीन-गोली बरामद धनबाद : झरिया होरलाडीह हमीदनगर व शमशेर नगर में पकड़े गये दो मिनी गन फैक्ट्री से हथियार दूसरे राज्यों में भी सप्लाई की जाती थी. वहीं इसके साथ स्थानीय लोगों को भी गन दी जाती थी. ये बातें रविवार को एसएसपी किशोर कौशल ने कार्यालय में प्रेस वार्ता कर बतायी. बताया कि पिस्टल खरीदने के लिए पहले इनके एजेंट से बात करनी पड़ती थी.

  • धनबाद : .....और बिना कोई पैसे खर्च किये ही एके राय पहुंच गये थे लोकसभा

    धनबाद : खुद जेल में बंद. समर्थक भी जुनूनी. न बैनर, न पोस्टर, न कोई होर्डिंग्स. केवल दीवार लेखन व घर-घर प्रचार कर बड़े-बड़े विरोधियों को परास्त कर एके राय चुनाव जीत लोकसभा पहुंच गये. धनबाद से तीन बार सांसद तथा सिंदरी से तीन बार विधायक रह चुके श्री राय का स्वास्थ्य अब ठीक नहीं रहता. वे पिछले एक दशक से चुनावी राजनीति से दूर हैं.

  • होली में माहौल बिगाड़ने पर होगी कार्रवाई

    फुसरो/गोमिया/तेनुघाट/कथारा : होली को लेकर गोमिया, आइइएल थाना व तेनुघाट व कथारा ओपी में शांति समिति की बैठक रविवार को हुई. बैठक में लोगों से सौहार्दपूर्ण माहौल में होली मनाने की अपील की गयी.

  • सुबह से अच्छा दोपहर का व्यायाम : डॉ एनके सिंह

    धनबाद : इमधुमेह में व्यायाम रामबाण की तरह है. हालिया रिसर्च में पता चला है कि सुबह की तुलना में दोपहर बाद व्यायाम करना अधिक फायदेमंद है. भोजन के बाद चलने से ग्लूकोज नियंत्रण में सुधार होता है. मधुमेह रोगियों के लिए एरोबिक, प्रतिरोध और लचीलेपन का योग करना बेहतर होता है.

  • झरिया में महीनों से चल रही थी मिनी गन फैक्टरी, खरीदारों में कई सफेदपोश भी

    धनबाद : झरिया के होरलाडीह हमीद नगर और शमशेर नगर में पकड़ी गयी दो मिनी गन फैक्टरी से झारखंड समेत दूसरे राज्यों में हथियारों की सप्लाइ की जाती थी. महीनों से इसका संचालन हो रहा था.

  • भाजपा नेता शैलेश सिंह व जमसं नेता लक्की सिंह हिरासत में

    झरिया : झरिया थाना क्षेत्र के शमशेर नगर के हमीद नगर मुहल्ले में एक ही स्थान पर संचालित दो अवैध गन फैक्ट्री का उद्भेदन व भारी मात्रा में निर्मित व अर्धनिर्मित हथियारों का जखीरा मिलने के बाद इस धंधे में शामिल लोगों की खोजबीन में ताबड़तोड़ छापामारी जारी है.

  • फर्जी पुत्र बनकर जमीन का किया सौदा, चार लाख ठगी में गया जेल

    धनसार : मनईटाड़ धोबिया तालाब के डेकोरेटर व्यवसायी ओम प्रकाश गुप्ता से चार लाख रुपये की ठगी के आरोप में पुलिस ने दुहाटाड़ के विक्की बनर्जी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इस संबंध में धनसार थाना में मामला दर्ज किया गया है.

  • दिन में धूप, शाम में बारिश के बाद गिरा पारा

    कोयलांचल में बारिश से शाम को आम जनजीवन प्रभावित हुआ. बे-मौसम बारिश से लोग जहां-तहां लोग फंस गये. मुख्य सड़कों पर जाम से लोग हल्कान रहे. शुक्रवार को सुबह में मौसम का मिजाज ठीक था. दोपहर तक धूप थी. लेकिन शाम ढलने से पहले मौसम का मिजाज पूरी तरह बदल गया.

  • राजगंज में कोयला लदे सात टेंपो जब्त, 12 हुए गिरफ्तार

    बाघमारा डीएसपी मनोज कुमार के नेतृत्व में गुरुवार की रात कोयला चोरी के खिलाफ अभियान चलाया गया. इसमें बरवाअड्डा के तिलैया-गोरगा स्थित अवैध डिपो में चोरी का कोयला ले जा रहे सात टेंपो को टीम ने पकड़ा. मौके से 14 कोयला चोर गिरफ्तार किये गये. टेंपो में सात टन कोयला लदा था. सभी टेंपो व गिरफ्तार लोगों को राजगंज पुलिस को सौंप दिया गया.

  • वोट करने में कंजूसी न करें महिलाएं : एसडीएम

    लोकसभा चुनाव के लिए मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से शुक्रवार को अनुमंडल पदाधिकारी राज महेश्वरम ने गांधी सेवा सदन में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया.

  • Dhanbad : नीरज सिंह हत्याकांड के गवाह निखिलेश सिंह पर झरिया में जानलेवा हमला

    झरिया : नीरज सिंह हत्याकांड के गवाह और डिप्टी मेयर प्रतिनिधि निखिलेश सिंह उर्फ गुड्डू सिंह पर शुक्रवार सुबह जानलेवा हमला हुआ है. डिप्टी मेयर एकलव्य सिंह अपने समर्थकों के साथ थाना पहुंचे और निखिलेश सिंह ने लिखित शिकायत की. पुलिस को बताया कि हमलावर भालगढ़ा दो नंबर निवासी टीपू वर्मा पिछले चार दिन से उसके आवास के आसपास देखा जा रहा था.

  • पापा को कॉल कर फांसी पर झूल गयी बेटी

    झरिया थाना क्षेत्र के खैनी पट्टी निवासी दुकानदार विकास कुमार साहू की पत्नी शिल्पा केसरी (28) ने बुधवार की रात अपने गले में फंदा डाल आत्महत्या कर ली. सूचना पाकर झरिया पुलिस पहुंची. गुरुवार को मृतका के पिता राम नारायण केसरी ने झरिया थाना में ससुराल वालों पर शिल्पा को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया.

  • धनबाद : दस डकैतों ने दिया घटना को अंजाम, बैंक ऑफ इंडिया कोला कुसमा ब्रांच में 11 लाख रुपये की डकैती

    धनबाद : सरायढेला थाना क्षेत्र में गोविंदपुर-धनबाद मुख्य मार्ग के किनारे स्थित बैंक ऑफ इंडिया के कोला कुसमा ब्रांच में बुधवार को दिनदहाड़े 11 लाख का डाका पड़ा. पिस्टल-बम लेकर आये 10 डकैतों ने बैंककर्मियों और ग्राहकों को कब्जे में लेकर घटना को अंजाम दिया.

  • उम्मीदवारों के चुनाव में समय के साथ बदल जाता है धनबाद के वोटरों का मन, अभी चल रहा है भाजपा का जलवा

    धनबाद : समय के साथ धनबाद लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं की पसंद बदलती रही है. अाजादी के बाद कई चुनावों तक यहां कांग्रेस का जलवा था. अापातकाल के बाद देश में चली कांग्रेस विरोधी लहर से यह सीट भी अछूती नहीं रही. विपक्षी दलों के सहयोग से 1977 में मार्क्सवादी समन्वय समिति (मासस) प्रत्याशी एके राय ने कांग्रेस के किले को ध्वस्त किया

  • धनबाद नगर निगम पर एक करोड़ किराया बकाया ?

    जमाडा ने धनबाद नगर निगम पर किराया के मद में एक करोड़ रुपये बकाया का दावा किया है. धनबाद नगर निगम का मुख्यालय जिस चार मंजिला भवन में संचालित है, वह मकान भाड़े पर है. मकान जमाडा का है. इस संबंध में जमाडा के अधिकारी कहते हैं कि वह धनबाद ननि से लगातार राशि की मांग कर रहे हैं, लेकिन ननि के कान पर जूं तक नहीं रेंगती.

  • महिला उत्पीड़न रोकने के लिए बुलेटिन

    हाजीपुर रेल मुख्यालय में आरपीएफ आइजी रवींद्र वर्मा व सीपीआरओ राजेश कुमार ने बुधवार को आरपीएफ द्वारा किये गये कार्यों की जानकारी दी. खासकर महिला उत्पीड़न रोकने के लिए उठाये गये विशेष कदमों की.

  • नावाडीह में नाबालिग छात्रा से गैंग रेप

    नावाडीह थाना क्षेत्र के अरगामो गांव के बारीडीह जंगल में एक नाबालिग छात्रा से सोमवार की रात गैंगरेप हुआ. उसके बाद छात्रा को सुरही स्थित एक कोचिंग सेंटर में बंद कर आरोपी भाग गये. पुलिस ने मंगलवार की रात 12 बजे छात्रा को वहां से बरामद किया. पुलिस ने मामले के दो आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है

  • बैंक ऑफ इंडिया कोला कुसमा ब्रांच में 11 लाख रुपये की डकैती

    सरायढेला थाना क्षेत्र में गोविंदपुर-धनबाद मुख्य मार्ग के किनारे स्थित बैंक ऑफ इंडिया के कोला कुसमा ब्रांच में बुधवार को दिनदहाड़े 11 लाख का डाका पड़ा. पिस्टल-बम लेकर आये डकैतों ने बैंककर्मियों और ग्राहकों को कब्जे में लेकर घटना को अंजाम दिया. इस दौरान उन्होंने गार्ड की बंदूक छीन ली.

  • धनबाद : भाजपा को हराने के लिए महागठबंधन जरूरी : अरूप

    धनबाद : निरसा के विधायक और मासस के वरिष्ठ नेता अरूप चटर्जी ने कहा है कि झारखंड में भाजपा को हराने के लिए महागठबंधन जरूरी है. इसके लिए विपक्षी दलों को जल्द से जल्द एक मंच पर आना चाहिए. मंगलवार को यहां पत्रकारों से विधायक ने कहा कि मासस भी महागठबंधन में शामिल होने को तैयार है. इसको लेकर बातचीत चल रही है. जल्द ही इसका खाका सामने आ जायेगा. विपक्षी दल के बीच सीट शेयरिंग को लेकर भी बात काफी आगे तक बढ़ चुकी है.

  • धनबाद-चंद्रपुरा लाइन पर लौटेंगी सभी ट्रेनें : जीएम

    डीसी रेल लाइन 20 माह से ज्यादा समय तक बंद था. इसीआर के प्रयास से इस रूट पर ट्रेन परिचालन संभव हो पाया है. अभी कुछ ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया है. अन्य ट्रेनें भी जल्द पटरी पर आयेंगी, लेकिन इसके लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा. अभी आदर्श आचार संहिता लगा हुआ है.

  • ट्रेन में जेब काटते पकड़ाया कोलकाता का युवक

    सियालदह से अजमेर जाने वाली ट्रेन में जेब काटते एक युवक को मंगलवार को यात्रियों ने पकड़कर धनबाद जीआरपी के हवाले कर दिया. पकड़ा गया युवक कोलकाता के बड़ा बागान, मिठा तालाब, थाना राज बगान निवासी यूनिस खान का पुत्र दिलशाद है.

  • टैंकर के धक्के से कार सवार दंपती व बच्चा घायल

    थाना क्षेत्र अंतर्गत जीटी रोड कल्याणपुर पुल के समीप मंगलवार की दोपहर तेज रफ्तार टैंकर (एनएल-01 क्यू 5243)की चपेट में आने से कार सवार पति, पत्नी एवं मासूम बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना के बाद टैंकर चालक-खलासी वाहन को वहीं छोड़ कर भाग गये.

  • धनसार में मिले दो शव रखें कहां, मर्चरी खराब

    धनसार थाना क्षेत्र में मंगलवार को दो अलग-अलग शव मिलने से सनसनी फैल गयी. पहली लाश धनसार थाना क्षेत्र हावड़ा मोटर के पास पुराने मिलिट्री कैंप के जर्जर भवन में मिली. यहां 45 वर्षीय अज्ञात रिक्शा चालक का शव फांसी के फंदे से लटकता मिला.

  • ससुराल वालों पर मारपीट का आरोप

    राजपति साव कॉलोनी मनईटाड़ की रीना देवी ने अपने ससुराल वालों के खिलाफ मारपीट कर सिर फोड़ने व उसका हक नहीं देने की शिकायत धनसार थाना में की है. रीना का कहना है कि उसका मैके जमशेदपुर में है. शादी के बाद ससुराल वाले दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे. ससुराल वालों के खिलाफ जमशेदपुर न्यायालय में दहेज उत्पीड़न का मामला लंबित है.

  • पानी के लिए दूसरे दिन भी सड़क पर उतरे लोग

    जल संकट से जूझ रहे विकास नगर (मटकुरिया) के लोग सोमवार को सड़क पर उतरे और मटकुरिया शमशान के पास धनबाद-बोकारो मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. बाद में बैंक मोड़ पुलिस ने लाठी के बल पर जाम हटाया. रविवार को भी क्षेत्र के लोगों ने रोड जाम किया था. इसके बावजूद जलापूर्ति शुरू नहीं हुई.

  • होली के रंग में रंगने लगा कोयलांचल

    कोयलांचल पर होली का रंग चढ़ने लगा है. रंगों के त्योहार में अब नौ दिन ही शेष रह गये हैं. राजनीतिक कार्यकर्ताओं पर तो इस बार होली का खुमार अभी से सिर चढ़ कर बोलने लगा है. इस वर्ष होली एक ही दिन 21 मार्च को मनाया जायेगा. 20 मार्च को होलिका दहन है. कोयलांचल में होली को लेकर चहल-पहल तेज हो गयी है.

  • बीपी-पल्स मॉनिटर गायब, बेडशीट न समुचित इलाज

    सीनियर सिटीजन के लिए पीएमसीएच में बनाये गये वार्ड में मरीजों को समुचित इलाज नहीं मिल रहा है. वार्ड में लगभग 10 लाख रुपये से लगाये गये कुछ बीपी व पल्स मॉनिटर गायब हो गये हैं, तो कुछ खराब होकर पड़े हैं. यहां आने वाले मरीजों का बीपी व पल्स की जांच फिलहाल मैनुअली हो रही है.

  • 12 हजार से अधिक छात्र-छात्राओं ने दी परीक्षा

    झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) की 11वीं की परीक्षा जिले के 55 केंद्रों पर सोमवार से शुरू हो गयी. पहले दिन आर्ट्स संकाय की परीक्षा थी. पहली पाली में इंग्लिश कोर और द्वितीय पाली में हिंदी कोर ए की परीक्षा थी. जिले के सभी केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा संपन्न हो गयी. हालांकि कुछ केंद्रों पर कम संख्या में

  • आचार संहिता लगते ही निषेधाज्ञा लागू

    धनबाद : 12 मई को धनबाद में लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो गयी है. जिला प्रशासन ने आज से ही पूरे जिला में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगा दिया है.

  • सबसे ज्यादा बोकारो तो सबसे कम चंदनकियारी में वोटर

    धनबाद : लोकसभा चुनाव में इस बार धनबाद संसदीय क्षेत्र से 20 लाख 48 हजार से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. मतदान के लिए इस बार यहां 2539 बूथ बनाये गये हैं.

  • राजनीतिक दलों की सक्रियता बढ़ी, टिकट को लेकर शुरू हुआ अटकलों का दौर

    धनबाद : चुनाव को देखते हुए राजनीतिक दलों की सक्रियता बढ़ गयी है. किसे मिलेगा टिकट इसको लेकर कांग्रेस, भाजपा सहित कई दलों में अटकलों का दौर शुरू हो गया है.

  • इसीआरकेयू की केंद्रीय परिषद की बैठक में मारपीट, कुर्सी फेंका-फेंकी

    धनबाद/पटना : इस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन (इसीआरकेयू) की 28वीं केंद्रीय परिषद की बैठक रविवार को विश्व मोहन सिंह की अध्यक्षता में पटना (बिहार) रेलवे कॉलोनी स्थित सामुदायिक भवन में आयोजित की गयी.

  • सुरक्षा में सीआइएसएफ की भूमिका महत्वपूर्ण

    धनबाद : आर्थिक उदारीकरण एवं वैश्वीकरण के दौर में भी अपने को पूर्णतः व्यावसायिक रूप से दक्ष साबित करते हुए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) ने सुरक्षा एवं संरक्षण के क्षेत्र में नया कीर्तिमान स्थापित किया है. औद्योगिक सुरक्षा के लिए गठित इस बल ने विकास के नये आयाम स्थापित किये हैं.

  • बोकारो कांग्रेस जिलाध्यक्ष थे सांसद रवींद्र, अचानक भाजपा का ले लिया था टिकट

    धनबाद : वर्ष 1989 में गिरिडीह सीट से भाजपा प्रत्याशी व बेरमो के दिग्गज मजदूर नेता स्व रामदास सिंह ने झारखंड केसरी बिनोद बिहारी महतो को हराकर भाजपा को पहली बार जीत दिलायी थी. इसके बाद 1996 में पहली बार अचानक इस सीट से रवींद्र कुमार पांडेय को भाजपा ने अपना प्रत्याशी बनाया.

  • बोले भाजपा सांसद रवींद्र पांडेय- दल जब बड़ा हो जाता है, तो नीचे के लोग नजर नहीं आते

    धनबाद : भाजपा सांसद रवींद्र कुमार पांडेय ने शनिवार को कहा कि गिरिडीह सीट आजसू को दिये जाने से मुझे कोई मलाल नहीं है. पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने सोच समझ कर ही फैसला लिया है.

  • गिरिडीह की राजनीति ने अचानक लिया यू-टर्न: क्या एनडीए बचा पाएगी यह सीट ?

    कतरास/बेरमो : एनडीए के एक फैसले के बाद गिरिडीह संसदीय क्षेत्र की राजनीति ने यू-टर्न ले लिया है. सभी के जेहन में एक ही सवाल है क्या यह सीट एनडीए के खाते में आ पाएगा ? ऐसा इसलिए क्योंकि इस फैसले से भाजपा कार्यकर्ताओं में रोष है. भाजपा की सीटिंग सीट (गिरिडीह) आजसू को दिये जाने की सहमति के बाद यहां से रिकॉर्ड पांच बार जीतने वाले सांसद रवींद्र कुमार पांडेय के राजनीतिक भविष्य को लेकर तरह-तरह के कयास लगाये जा रहे हैं.

  • झरिया में शराब सप्लायर की गोली मारकर हत्या

    झरिया थाना क्षेत्र के फूसबंगला स्थित एक अवैध शराब दुकान में डुमरी दो नंबर निवासी अवैध शराब का सप्लायर भोला सिंह (55) की अज्ञात अपराधियों ने शनिवार की 10 बजे गोली मार कर हत्या कर दी. सूचना पाकर सिंदरी डीएसपी प्रमोद कुमार केसरी, झरिया थानेदार र

  • दो को छोड़ किसी हार्डकोक उद्यमी ने नहीं लगाया डीअो

    इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन के फरमान के बाद बीसीसीएल के एरिया एक से लेकर पांच तक (बरोरा, ब्लॉक टू, गोविंदपुर, कतरास व सिजुआ) की कोलियरियों से ऑफर देने के बावजूद हार्डकोक उद्यमियों (लिंकेज होल्डरों) ने कोयले की बिडिंग में हिस्सा नहीं लिया. आठ मार्च लिंकेज कोटा के कोयले का डीओ लगाने का अंतिम दिन था.

  • डिप्टी मेयर को लगायी फटकार, मोबाइल जब्त

    पूर्व डिप्टी मेयर व कांग्रेस नेता नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या मामले की सुनवाई के दौरान शुक्रवार को डिप्टी मेयर एकलव्य सिंह ने अदालत की कार्यवाही की मोबाइल से वीडियो रिकॉर्डिंग की. वह अपने भाई अभिषेक सिंह की गवाही की पूरी प्रक्रिया को अपने मोबाइल पर कैद कर रहे थे.

  • नम थीं मां की आंखें, नि:शब्द हो निहार रहे थे पिता

    रांची अशोक नगर में धनबाद के दो सगे भाई महेंद्र अग्रवाल व हेमंत अग्रवाल के शव पोस्टमार्टम के बाद शुक्रवार सुबह नौ बजे बैंकमोड़ पहुंचे. शवों के घर पहुंचते ही मातम पसर गया. मां कृष्णा अग्रवाल की आंखें पथरा गयी थीं. पिता ओमप्रकाश अग्रवाल के मुंह से शब्द नहीं निकल रहे थे.

  • भूली में व्यवसायी के घर नकदी समेत पांच लाख रुपये की संपत्ति चोरी, दहशत

    भूली बाईपास रोड ओम टावर के समीप एक सप्ताह से बंद घर से चोरों ने 60 हजार नकदी समेत करीब पांच लाख की संपत्ति चोरी कर ली. घटना के संबंध में भुक्तभोगी आलू-प्याज के होल सेलर राजेश कुमार गुप्ता ने बताया कि वह सोमवार को महाशिवरात्रि महोत्सव में अपने दूसरे घर केंदुआ गये हुए थे,

  • पत्नी को मारपीट कर भगाया, दूसरी शादी की फिराक में

    बरमसिया शंकर नगर की रहने वाली लक्ष्मी देवी ने अपने ससुराल वालों पर दहेज के लिए प्रताड़ित कर मारपीट करने और दूसरी शादी रचाने के प्रयास करने की शिकायत धनसार थाना में की है. धनसार पुलिस ने लक्ष्मी की शिकायत पर पति प्रशांत कुमार मंडल, ससुर हातिम मंडल, सास मालती देवी ,भैंसुर पंकज मंडल, गोतनी चिंता देवी के खिलाफ धारा

  • अग्रवाल भाई हत्याकांड: झरिया में किया गया अंतिम संस्कार, चार वर्षीय तन्मय ने दी मुखाग्नि

    झरिया : झरिया के हेमंत अग्रवाल व उनके छोटे भाई महेंद्र अग्रवाल का अंतिम संस्कार शुक्रवार को बस्ताकोला स्थित गोशाला मुक्तिधाम में एक साथ किया गया. रांची के अशाेक नगर, रोड नंबर-एक स्थित साधना न्यूज के कार्यालय में दोनों भाइयों की गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी.

  • नहीं उठायेंगे फॉरवर्ड ऑक्शन का कोयला पांच करोड़ डूबे तो डूबे

    ‘पांच करोड़ डूबे तो डूबे बाघमारा कोयलांचल स्थित बीसीसीएल के एरिया एक से पांच तक की कोलियरियों से कोयला का उठाव नहीं करेंगे.’ यह तल्ख तेवर है लिंकेज व फॉरवर्ड ऑक्शन के तहत कोयला लेनेवाले व्यवसायियों का. गुरुवार को हुई इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन की बैठक में दिसंबर माह में चैतूडीह व कनकनी कोलियरी में फॉरवर्ड ऑक्शन के तहत बुक कराये गये कोयला का उठाव नहीं करने का फैसला लिया गया.

  • धनबाद क्लब, स्काइलार्क समेत दस बकायेदारों का बैंक खाता फ्रीज होगा

    धनबाद क्लब, स्काइलार्क प्रा. लि. समेत दस बड़े होल्डिंग टैक्स बकायेदारों का खाता फ्रीज होगा. नगर निगम ने ऐसे दस बकायेदारों को नोटिस देकर तीन दिनों के अंदर बकाया राशि जमा करने का निर्देश दिया है. तय समय में राशि जमा नहीं होने पर नगर निगम उनका बैंक खाता फ्रीज करने की कार्रवाई करेगा.

  • पहले ही दिन सिस्टम फेल, सात मिनट में नहीं हो सकी जमीन-मकान की रजिस्ट्री

    रजिस्ट्री विभाग में गुरुवार को नेशनल जेनरिक डॉक्यूमेंट रजिस्ट्रेशन सिस्टम (एनजीडीअारएस) लागू किया गया. पहले दिन ही यह सिस्टम फेल हो गया और सात मिनट में जमीन-मकान की रजिस्ट्री करने के विभाग के दावे की हवा निकल गयी. सुबह से शाम तक तकनीशियन परेशान रहे लेकिन सिस्टम चालू नहीं हुआ.

  • ग्रामीणों ने पकड़ा मवेशी लदा ट्रक

    बरवाअड्डा थाना क्षेत्र अंतर्गत जीटी रोड बेलटांड़–खरनी के पास गुरुवार की सुबह ग्रामीणों ने मवेशी लदा ट्रक पकड़ा. ट्रक में 18 मवेशी लदे थे. इसमें पांच बछड़े भी शामिल थे. इनमें से एक की मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार राजगंज की ओर आ रहे ट्रक (डब्ल्यू बी 37 सी 2954) को राजगंज के समीप किसी अज्ञात वाहन ने पीछे से धक्का मार दिया.

  • सड़क हादसे में मौत, पोस्टमार्टम नहीं कराने के लिए हो-हंगामा

    सड़क दुर्घटना में जख्मी युवक की मौत के बाद गुरुवार को पोस्टमार्टम के सवाल पर एशियन जालान में परिजनों ने हंगामा किया. परिजन बिना पोस्टमार्टम कराये ही शव अस्पताल से ले जाना चाहते थे, जबकि अस्पताल प्रबंधन बिना पोस्टमार्टम कराये शव को नहीं ले जाने दे रहा था. बाद में स्थानीय पुलिस ने पहुंच कर मामला शांत कराया.

  • धनबाद : कोलकर्मियों की न्यूनतम पेंशन एक हजार रुपये

    धनबाद : रिटायर्ड कोलकर्मियों को कम से कम एक हजार रुपये मासिक पेंशन मिलेगी. इस दिशा में कोयला खान भविष्य निधि संगठन (सीएमपीएफ) ने कवायद शुरू कर दी है. कोल मंत्रालय के निर्देश के बाद सीएमपीएफ ने इस कारण पड़ने वाले अतिरिक्त वित्तीय भार की गणना के लिए कमेटी गठित कर दी है. जल्द नया एक्चुअरी नियुक्त किया जायेगा.

  • एसीबी ने 15 सौ रुपये रिश्वत लेते हल्का कर्मचारी को पकड़ा

    धनबाद एसीबी की टीम ने बुधवार की सुबह निरसा अंचल के हल्का सात के राजस्व कर्मचारी संतोष कुमार मिश्रा को पाथरकुआ पंचायत सचिवालय से 15 सौ रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया. केलियासोल प्रखंड के लेदाहाड़िया गांव निवासी मो इरफान अंसारी की शिकायत पर एसीबी ने यह कार्रवाई की.

  • स्वच्छता सर्वेक्षण में तीन पायदान लुढ़का धनबाद, देश में 56 वां रैंक

    2019 के स्वच्छता सर्वेक्षण में धनबाद को देश में 56 वां रैंक मिला. यह पिछले साल (53 वां रैंक) से तीन रैंक कम है. निगम के अधिकारियों का तर्क है कि पिछले साल 4041 और इस बार 4237 शहरों में स्वच्छता सर्वेक्षण हुआ. लिहाजा रैंक थोड़ा पीछे चला गया. यह भी तर्क दिया गया कि सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट का धरातल पर नहीं उतरना बड़ा कारण बना.

  • रेल अधिकारी के घर चोरी में दो कर्मचारी हिरासत में

    धनबाद रेल मंडल के असिस्टेंट सिग्नल टेलीकॉम पदाधिकारी सर्वेश कुमार के घर चोरी हो गयी. उनका बंगला बेकारबांध के पास है. उन्होंने इसकी शिकायत धनबाद थाना में की. इधर आरपीएफ ने रेलवे ग्रुप डी के दो कर्मचारी ईश्वर लाल महतो और रीतलाल साव को पकड़ कर धनबाद थाना के हवाले कर दिया.

  • अभी तो यह हाल कि पानी के लिए तड़प रहे शहरवासी

    : भविष्य की करोड़ों की योजनाओं के बीच मौजूदा समय में शहर का हाल यह है कि एक दिन, दो दिन बाद जलापूर्ति हो रही है. लोग भीषण जलसंकट का सामना कर रहे हैं. और यह एक-दो दिन से नहीं, महीनों से चल रहा है.

  • 296.94 करोड़ की जलापूर्ति योजना को कैबिनेट की मंजूरी

    296.94 करोड़ की जलापूर्ति योजना को बुधवार को झारखंड कैबिनेट से मंजूरी मिल गयी. वार्ड नंबर 33 से 52 तक घर-घर पानी का कनेक्शन दिया जायेगा. जल्द ही इसका टेंडर निकाला जायेगा. इसके पूर्व 166 करोड़ की जलापूर्ति योजना से वार्ड नंबर 1 से 13 में वाटर सप्लाइ का काम चल रहा है.

  • तोपचांची का एक लाख का इनामी नक्सली गुजरात से हुआ गिरफ्तार

    एक लाख का इनामी नक्सली सीताराम मांझी (45) को पुलिस ने गुजरात से गिरफ्तार कर मंगलवार को धनबाद जेल भेज दिया. वह गुजरात की एक फैक्टरी में काम करता था. सीताराम तोपचांची प्रखंड के नेरो का रहने वाला है. वह पारा टीचर भी रह चुका है. पुलिस 2009 से उसकी तलाश कर रही थी. यह जानकारी ग्रामीण एसपी अमन कुमार ने मंगलवार को अपने कार्यालय में प्रेस वार्ता में दी.

  • बैंक मोड़, बिग बाजार, सिटी सेंटर समेत 28 जगहों पर नहीं होगी पार्किंग की बंदोबस्ती

    ट्रैफिक जाम से शहरवासियों को जल्द राहत मिलेगी. नगर निगम ने बिटुमिन्स सड़क के किनारे पार्किंग की बंदोबस्ती नहीं करने का फैसला लिया है. अब बैंक मोड़, बिग बाजार, सिटी सेंटर समेत 28 सैरातों की बंदोबस्ती नहीं होगी. पिछली बोर्ड में बिटुमिन्स सड़क के किनारे पार्किंग नहीं करने के प्रस्ताव पर निगम प्रशासन ने यह फैसला लिया है.

  • पैसे चुरा रहे युवक की पिटाई, पुलिस को सौंपा

    धनबाद थाना अंतर्गत पुलिस लाइन सीएमपीएफ गेट के पास एक मछली दुकान के गल्ले से पैसे चुराने के आरोप में मयरापाड़ा निवासी राहुल राम की जमकर पिटाई कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया. हालांकि बाद में समझौता कर राहुल को थाना से छोड़ दिया गया. पुलिस ने बताया कि मयरापाड़ा के गणेश दे सीएमपीएफ गेट के पास मछली की दुकान लगाते हैं.

  • चांदमारी कॉलोनी में मारपीट, दो घायल

    धनसार थाना क्षेत्र के चांदमारी कॉलोनी में सोमवार की रात शिवरात्रि पर शिव बरात निकालने को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. इसमें दोनों ओर से जमकर पथराव हुआ. इसमें मीना देवी और मुकेश भुइंया का सिर फट गया. दोनों पक्षों ने धनसार थाना में शिकायत की है.

  • चांदमारी में फंदे से लटका मिला युवक का शव

    धनसार थाना क्षेत्र के चांदमारी कांटा स्थित कबीर मठ के समीप राहुल शर्मा (17) का शव उसके घर में रहस्यमय परिस्थिति में लटका मिला. सूचना पाकर धनसार पुलिस पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. परिजन राहुल शर्मा की हत्या की आशंका जता रहे हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • लोकसभा चुनाव: धनबाद सीट को लेकर हुई दिल्ली में बैठक, कांग्रेस में कयासों का दौर जारी

    धनबाद : लोकसभा चुनाव को लेकर धनबाद सीट से प्रत्याशी तय करने के लिए कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की पहली बैठक सोमवार को नयी दिल्ली में हुई. सूत्रों के अनुसार आज दिल्ली में कांग्रेस के प्रदेश सह प्रभारी सह मध्य प्रदेश के वन मंत्री उमंग सिंघार की अध्यक्षता में एक बैठक हुई.

  • महागठबंधन बनने से बढ़ा है कांग्रेसियों का उत्साह: क्या कांग्रेस तोड़ पायेगी भाजपा का चक्रव्यूह ?

    धनबाद : क्या 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस धनबाद में भाजपा के चक्रव्यूह को तोड़ पायेगी. विपक्षी दलों के महागठबंधन बनने के बाद भी इस सवाल का सटीक जवाब किसी के पास नहीं है. हालांकि, महागठबंधन बनने से कांग्रेसियों का मनोबल बढ़ा हुआ है. इस सीट पर धनबाद तथा बाहर के भी कई नेताओं की नजर है.

  • मुनीडीह में तालाब में डूबने से दो स्कूली छात्रों की मौत

    मुनीडीह ओपी क्षेत्र के बरडुभी स्थित कंठी सिंह तालाब में नहाने के दौरान डूबने से दो बच्चों की मौत हो गयी. घटना सोमवार पूर्वाह्न करीब साढ़े दस बजे की है. जानकारी के अनुसार सोमवार को स्कूल में शिवरात्रि की छुट्टी थी. सुबह करीब साढ़े दस बजे बालूडीह कॉलोनी निवासी बीसीसीएल कर्मी सिकंदर

  • 20 फीसदी तक महंगी हुई नौनिहालों की पढ़ाई

    शहर के बड़े पब्लिक स्कूलों में अगले एक माह में नया शैक्षणिक सत्र शुरू होने जा रहा है. अपने नौनिहालों को अच्छे स्कूलों में नामांकन कराने का दौर लगभग थम चुका है. ऐसे सभी स्कूलों में एडमिशन के लिए चयनित छात्रों की सूची जारी की जा चुकी है. अब अभिभावकों की कमर टूटने की बारी है.

  • आइआइटी : लेट एंट्री पर स्टूडेंट्स को करनी पड़ रही कम्युनिटी सर्विस

    आइआइटी आइएसएम प्रबंधन ने रात में कैंपस में देर से एंट्री करने वाले छात्र-छात्राओं को अलग तरीके सबक सिखाना शुरू किया है. अब ऐसे छात्र-छात्राओं को संस्थान में उनकी गलती के अनुसार कम्युनिटी सर्विस देनी होगी. सजा की अवधि छात्रों की गलती के स्तर के अनुसार तय की जाती है.

  • नहीं चलता पांच करोड़ का लेजर म्यूजिकल फाउंटेन

    विकास के नाम पर नगर निगम करोड़ों रुपये खर्च करती है लेकिन उचित मॉनेटरिंग नहीं होने से उसका लाभ आम जनता को नहीं मिल पाता. हम बात कर रहे हैं बिरसा मुंडा पार्क में पांच करोड़ की लागत से बने लेजर म्यूजिकल फाउंटेन की. कोलकाता की कंपनी प्रीमियर वर्ल्ड ने पार्क में लेजर म्यूजिकल फाउंटेन बनाकर 31 दिसंबर 2018 को नगर निगम को हैंड ओवर किया था. 22 फरवरी को तामझाम के साथ नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने इसका उद्घाटन किया.

  • रघुकुल के राज आनंद के घर लुटेरों का धावा

    बरवाअड्डा थानांतर्गत भेलाटांड़ पंचायत भवन (धैया) के पास डिप्टी मेयर एकलव्य सिंह के प्रतिनिधि राज आनंद के घर शनिवार की शाम साढ़े सात बजे तीन नकाबपोश लुटेरों ने धावा बोला. लेकिन राज आनंद के बड़े भाई छात्र नेता (एमएसएफ) वीरू आनंद सिंह और उनकी पत्नी प्रियंका सिंह के विरोध के कारण उन्हें खाली हाथ भागना पड़ा.

  • मतदाता जागरूकता पोस्टर लगाया

    लोस चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान को लेकर शनिवार को जिला प्रशासन की ओर से पोस्टर लगाओ अभियान शुरू किया गया. अनुमंडल पदाधिकारी सह स्वीप कोषांग के वरीय प्रभारी राज महेश्वरम ने आज कई वाहनों में पोस्टर लगवाये.

  • डीडीसी ने किया सदर अस्पताल का निरीक्षण

    डीडीसी शशि रंजन ने कोर्ट मोड़ स्थित नव निर्मित सदर अस्पताल का निरीक्षण किया. सदर अस्पताल को शुरू किये जाने की तैयारी है. इस दौरान डीडीसी ने अस्पताल में बिजली कनेक्शन को लेकर सिविल सर्जन व बिजली विभाग के पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये.

  • महिला ने लगायी फांसी

    धनसार सीआइएसएफ काॅलोनी निवासी मनोज कुमार सिंह की पत्नी बुलबुल सिंह (26) ने फांसी लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया. परिजनों ने उसे पीएमसीएच में भर्ती कराया.

  • गैरआबाद भूमि का हो गया म्यूटेशन, जानें किसकी फंस सकती है गरदन

    धनबाद : लुबी सकुर्लर रोड स्थित जमाडा एमडी आवास के सामने 34 डिसमिल गैर आबाद जमीन काे गलत तरीके से खारिज दाखिल किये जाने का मामला सामने आया है. मामले में जमाडा एमडी चंद्रमोहन कश्यप ने तत्कालीन सीओ विशाल कुमार के विरुद्ध उपायुक्त धनबाद, राज्य एवं निबंधन भूमि सुधार विभाग व अपर मुख्य सचिव कार्मिक विभाग को पत्र लिखा है. पत्र में कहा गया है कि सीओ विशाल कुमार ने 34 डिसमिल गैर आबाद जमीन का दाखिल-खारिज किया है. मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जाये.

  • होली से पहले चलेगी सीतामढ़ी स्पेशल ट्रेन

    उत्तर बिहार जाने वाले यात्रियों के लिए धनबाद रेल मंडल ने पहल की है. होली में यहां से यात्री काफी संख्या में उत्तर बिहार जाते हैं. इसके मद्देनेजर धनबाद रेल मंडल ने सीतामढ़ी तक स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. यह स्पेशल ट्रेन धनबाद से लेकर सीतामढ़ी तक चलेगी.

  • बीसीसीएल के दो डॉक्टरों का तबादला

    बीसीसीएल के चिकित्सकों का सीसीएल में तबादला कर दिया गया है. इस आलोक में कोल इंडिया के अधिकारी स्थापना के महाप्रबंधक (कार्मिक) तृप्ति पराग शॉ के हस्ताक्षर से अधिसूचना भी जारी कर दी गयी है.

  • सरकारी खजाने की ‘लूट’ रोकने को मार्च सीलिंग का ब्रेक

    वित्तीय वर्ष के अंतिम माह में राशि निकालने व जैसे-तैसे विपत्रों को पास कराने के लिए अपनाये जाने वाले हथकंडों पर रोक के लिए मार्च सीलिंग का ब्रेक लगाया गया है. अब अंतिम माह में चुनिंदा बिल ही पास होंगे. मार्च सीलिंग से बचने के लिए फरवरी माह में विभिन्न विभागों द्वारा धनबाद कोषागार से लगभग दो अरब रुपये की निकासी की गयी.

  • टिपर घोटाले में एरिया स्तर के कई अधिकारियों को क्लीन चिट

    97 करोड़ के टिपर घोटाले में एरिया स्तर के चार दर्जन से अधिक अधिकारियों को केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) ने क्लीन चिट दे दी है. मामले की इंक्वायरी प्रोशिडिंग पर रोक लगा दी है. निचले स्तर के अधिकारियों को डिसीजन मेकर नहीं मानते हुए उन पर लगे मेजर पेनाल्टी के चार्ज से भी उन्हें बरी कर दिया है.

  • धनबाद के रास्ते रांची-भागलपुर एक्स का आज से मिलेगा टिकट

    धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन बंद होने के बाद धनबाद से पूर्वी बिहार का रेल संपर्क अब फिर जुट जायेगा. इस रूट पर रांची-भागलपुर ट्रेन का परिचालन दो मार्च से शुरू होगा. इसके लिए इस ट्रेन में सफर करने वाले लोग शुक्रवार से धनबाद से टिकट ले पायेंगे.

  • झूला नहीं बनाया तो मिस्त्री को रातभर बंदी बनाकर रखा

    एक मिस्त्री ने पार्क का झूला नहीं बनाया तो बिरसा मुंडा पार्क प्रबंधन ने उसे रात भर बंदी बना कर रखा. सवेरे जब वह शटर के अंदर से आवाज देने लगा तो स्थानीय लोगों ने गार्ड की मदद से दरवाजा खोल कर उसे बाहर निकाला. बाहर निकलने के बाद बैंक मोड़ मिठू रोड निवासी रंजीत ने बताया कि उसने पार्क के झूले की मरम्मत के लिए पार्क प्रबंधन से कुछ दिन पहले पांच हजार रुपये लिये थे.

  • आयकर सर्वे में करोड़ों की गड़बड़ी उजागर

    आयकर विभाग द्वारा धनबाद एवं गिरिडीह में तीन ठिकानों पर किये गये आयकर सर्वे में बड़े पैमाने पर कर वंचना का खुलासा हुआ है. धनबाद परिक्षेत्र के संयुक्त आयकर आयुक्त वन मानस मंडल के नेतृत्व में बुधवार को शुरू हुआ सर्वे गुरुवार को समाप्त हुआ. सूत्रों के अनुसार गिरिडीह में लंगटा बाबा स्टील फैक्ट्री में लगभग ढाई करोड़ का हिसाब-किताब नहीं मिला.

  • बारिश व ओलावृष्टि से ठंड की वापसी

    कहीं झमाझम तो कहीं हल्की बारिश से कोयलांचल में ठंड की एक बार फिर वापसी हो गयी है. अगले एक सप्ताह तक यहां मौसम का मिजाज लगातार बदलते रहने की संभावना है. बुधवार को धनबाद के अलग-अलग क्षेत्रों में बारिश का सिलसिला जारी रहा. कुछ-कुछ देर के अंतराल पर बारिश होती रही. बीच-बीच में धूप भी खिल रही थी.

  • थाना की छत से कूदने के मामले में जांच के आदेश

    सदर थाना की छत से सोमवार को पुटकी निवासी देवानंद वर्मा द्वारा कूद जाने के मामले में एसएसपी किशोर कौशल ने जांच का आदेश दिया है. जांच का जिम्मा डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर मुकेश कुमार को दिया गया है.

  • ट्रेन में सामान चोरी करते पकड़ायी महिला

    गिरिडीह जिला के निमियाघाट निवासी दयाल दास की पुत्री गुलाबी कुमारी ने बुधवार को तेतुलमारी नया मोड़ निवासी गोविंद पासी की पत्नी सरिता देवी को चोरी करते रंगेहाथ पकड़ लिया और उसे धनबाद जीआरपी के हवाले कर दिया. पुलिस ने सरिता के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया.

  • प्रेमी युगल की करायी गयी शादी

    एक ही मुहल्ले के युवक-युवती के बीच पिछले दो सालों से चला आ रहा प्रेम -प्रसंग का मामला मंगलवार को केंदुआडीह थाना पहुंचा. पुलिस के समझाने के बाद केंदुआ कलाली रोड स्थित काली मंदिर में दोनों के परिजनों की सहमति से शादी करा दी गयी.

  • धनबाद : विकास में सांस्कृतिक प्रयासों का बड़ा महत्व : हरिवंश

    जाणता राजा के मंचन में पहुंचे राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश ने कहा धनबाद : राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने कहा है कि किसी भी देश या राज्य के विकास में सांस्कृतिक प्रयासों का बड़ा महत्व है. बुधवार को गोल्फ मैदान में चल रहे जाणता राजा के 1105वें मंचन में शामिल हुए राज्यसभा के उप सभापति ने कहा कि महाराष्ट्र, केरल, बंगाल जैसे राज्यों में नाटक के जरिये लोगों को जागरूक करने का काम सदियों से चल रहा है. इन राज्यों में अपनी संस्कृति को बचाने के प्रति लोग जागरूक हैं.

  • धनबाद : पाकिस्तानी झंडे की पोशाक पर निरसा में हंगामा

    निरसा (धनबाद) : फेसबुक पर निरसा के लड़कों के एक ग्रुप फोटो वायरल होने के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गयी है. लोगों का कहना है कि सभी लड़के पाकिस्तानी झंडे की पोशाक पहने हैं.

  • धनबाद से वैष्णोदेवी व हरिद्वार के लिए चलेगी भारत दर्शन ट्रेन

    इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आइआरसीटीसी) अप्रैल महीने में धनबाद से भारत दर्शन (आस्था सर्किट) ट्रेन चलाने जा रही है. यह ट्रेन एक-दो नहीं बल्कि आधा दर्जन से ज्यादा तीर्थ स्थलों का दर्शन करायेगी. इसके माध्यम से धनबाद के यात्री कम खर्च में तीर्थस्थलों का भ्रमण व पूजा-पाठ कर सकेंगे.

  • धनबाद स्टेशन पर खुला फूड ट्रैक

    धनबाद स्टेशन के प्रवेश द्वार के निकट मंगलवार को फूड ट्रैक स्टॉल खुला. इसका विधिवत उद्घाटन वरीय सीआइटी कमेंद्र कुमार ने किया. इस मौके पर डीआरएम अनिल कुमार मिश्र व सीनियर डीसीएम आशीष कुमार मुख्य रूप से मौजूद थे.

  • परिवहन विभाग का वेंडर करता था साइबर क्राइम

    कोर्ट रोड से सोमवार को एक दुकान से पकड़ा गया शंकर पासवान यहां परिवहन विभाग में वेंडर का काम करता था. जिस व्यक्ति को वह लाइसेंस बनाने में मदद करता था उसी के एटीएम का 16 डिजिट का नंबर देख कर वह एटीएम का क्लोन बनवा कर साइबर अपराध करता था. पूछताछ में शंकर ने बैंक मोड़ पुलिस के सामने अपने अपराध की कहानी सुनायी है.

  • तेज बारिश के बाद बिजली संकट ने किया परेशान

    सोमवार की रात तेज बारिश के बाद शहर के कई क्षेत्रों में रात भर बिजली गुल रही. मनईटांड़ फीडर और गोधर वन के ब्रेक डाउन हो जाने से लोग रात भर बिजली को तरसते रहे. इससे मनईटांड़, झाड़ूडीह, बाबूडीह, बारामुड़ी इलाके प्रभावित हुए. वहीं बैंक मोड़, भूली, वासेपुर आदि इलाकों में रात भर बिजली का आना-जाना लगा रहा.

  • छापेमारी में चार जुआरी पकड़ाये, थाना से छूटे

    पुटकी पुलिस ने सोमवार की रात एलसीएच कॉलोनी के समीप जंगल में सूचना पर छापेमारी कर चार जुआरियों को पकड़ा. पुटकी थाना गश्ती टीम को सूचना मिली थी कि उक्त स्थान पर जुआ अड्डा का संचालन हो रहा है.

  • धनबाद : पाकिस्‍तानी झंडा पहनकर फोटो किया फेसबुक पर पोस्‍ट, 10 गांव के लोगों ने युवकों के घर को घेरा

    धनबाद के निरसा क्षेत्र के बैद्यपुर गांव में कुछ युवकों की ओर से पाकिस्तानी झंडा का पोशाक पहनने और सोशल मीडिया पर पोस्‍ट करने का मामला गरमा गया है. इस घटना से आक्रोशित 10 गांवों के ग्रामीण सैकड़ों की संख्या में बैद्यपुर पहुंच गये हैं. आरोपियों को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग की जा रही है और साथ ही प्रदर्शन भी किया जा रहा है.

  • धनबाद : दिन में तीखी धूप, रात में झमाझम बारिश

    धनबाद : कोयलांचल में मौसम का मिजाज रोज बदल रहा है. यहां दिन में गर्मी तो रात में ठंड का एहसास हो रहा है. हवा में भी ठंडक है. सोमवार को दिन में धूप-छांव का खेल चलता रहा. रविवार देर रात हुई तेज बारिश के कारण सुबह में मौसम ठंडा था तो दोपहर होते-होते धूप तीखी हो गयी. हालांकि, बीच-बीच में बादल आने से राहत भी हो रही थी. शाम होते-होते हवा चलने लगी. आसमान में बिजली भी कड़क रही थी.

  • पुटकी में ट्यूशन से लौट रही बच्ची से छेड़खानी

    पुटकी : पुटकी थाना अंतर्गत भागाबांध ओपी क्षेत्र की एक 11 वर्षीया छात्रा के साथ सोमवार को छेड़खानी का मामला प्रकाश में आया है. बच्ची के दादा ने भागाबांध ओपी में घटना की लिखित शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है. पीड़ित बच्ची ने बताया कि वह रोज की तरह शाम चार बजे भागाबांध पोस्ट ऑफिस के समीप से ट्यूशन पढ़कर घर लौट रही थी.

  • धनबाद : प्रेमी जोड़े के परिजनों को धमकी

    धनबाद : बैंक मोड़ थाना क्षेत्र से गायब प्रेमी जोड़े के परिजनों को गैंग्स ऑफ वासेपुर की ओर से धमकी मिल रही है. मामले की शिकायत युवक अजीत कुमार के पिता अमित प्रसाद ने बैंक मोड़ थाना में की है. अमित प्रसाद के अनुसार उनका बेटा अजीत और भूली डी ब्लॉक की एक लड़की 28 जनवरी को घर से फरार हो गये थे. दोनों ने एक फरवरी को शादी कर उन्हें फोन पर सूचना दी थी. उसके बाद उनका मोबाइल बंद हो गया.

  • धनबाद : दो दिन से शहर में जलापूर्ति ठप

    धनबाद : गर्मी दस्तक दे रही है और अभी से ही शहर के बड़े हिस्से में दो दिनों से जलापूर्ति नहीं हुई है. लोग हाहाकार कर रहे हैं. पेयजल एवं स्वच्छता विभाग का कहना है कि सड़क चौड़ीकरण के काम के कारण पाइप फट जा रही है और पाइप में गंदगी हो जा रही है. उसी को देखते हुए दो दिन से क्षेत्र में पाइपलाइन साफ करने का काम चल रहा है. लेकिन विभाग की ओर से न तो कोई सूचना जारी की गयी न ही प्रशासन ने जलापूर्ति की कोई वैकल्पिक व्यवस्था करायी.

  • धनबाद : सिंह मैंशन के सिद्धार्थ बने भाजपा के लिए टेंशन

    लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा चाहेगी मामला सलटाना धनबाद : जनता मजदूर संघ (कुंती गुट) के संयुक्त महामंत्री-सह-झरिया विधायक संजीव सिंह के अनुज सिद्धार्थ गौतम की 24 फरवरी की जन चेतना रैली के बाद भाजपा के अंदर खलबली है. क्या सिद्धार्थ गौतम भाजपा से बगावत कर चुनाव लड़ेंगे इस पर पार्टी के अंदर बहस तेज हो गयी है. पार्टी के अंदर व बाहर तेजी से समीकरण बन-बदल रहे हैं. कई ऐसे लोग हैं जिनका दावा है कि भाजपा सिद्धार्थ को मना लेगी.

  • केंदुआ : गरीबों का रोजगार छीन रही भाजपा सरकार : मथुरा

    केंदुआ : भाजपा सरकार गरीबों का रोजगार छीन रही है. इस सरकार में सिर्फ पूंजीपतियों को प्रश्रय मिल रहा है. अलग राज्य बनने के बाद भी यहां के युवा रोजगार के लिए दूसरे राज्यों में पलायन को विवश हैं. यह आरोप झारखंड सरकार के पूर्व मंत्री सह झामुमो केंद्रीय उपाध्यक्ष मथुरा महतो ने लगाया. वह सोमवार को गोधर मोड़ में आयोजित शहीद नेपाल रवानी के 29वें शहादत दिवस समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे.

  • धनबाद : प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में गूंजी धनबाद की आवाज

    धनबाद : दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सोमवार को नेशनल वार मेमोरियल के उद्घाटन के मौके पर धनबाद की आवाज पुरजोर तरीके से गूंजी. कार्यक्रम में देश भर से 20 हजार पूर्व सैनिक मौजूद थे. इस मौके धनबाद के रहने वाले पूर्व सैन्य अधिकारी कर्नल जीवन कुमार सिंह ने मंच संचालन किया. इस दौरान उन्होंने देश भक्ति से ओतप्रोत कई कविताओं का पाठ किया, जिसे प्रधानमंत्री समेत सभा में मौजूद सभी ने खूब सराहा.

  • धनबाद : नाबालिग लड़की के अपहरण में पांच वर्ष कैद, दस हजार जुर्माना

    धनबाद : नाबालिग लड़की के अपहरण मामले में सोमवार को पोक्सो के विशेष न्यायाधीश सुरेंद्र शर्मा की अदालत ने जेल में बंद तोपचांची थाना क्षेत्र के रथटांड़ निवासी शंभु महतो को भादवि की धारा 366 में दोषी पाकर पांच वर्ष कैद व दस हाजर रुपये जुर्माना की सजा सुनायी. अपर लोक अभियोजक ओमप्रकाश तिवारी ने सजा के बिंदु पर बहस की. ज्ञात हो कि 12 फरवरी 05 को नाबालिग अपनी मां और बहन के साथ शौच के लिए जा रही थी तभी शंभु महतो ने घटना को अंजाम दिया था. घटना के बाद तोपचांची थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी.

  • 620वें दिन डीसी लाइन पर चल पड़ी ट्रेन

    धनबाद/कतरास : बंद धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन पर 620वें दिन यानी रविवार से एक बार फिर ट्रेनें दौड़ने लगीं. कतरास के लिए आज का दिन ऐतिहासिक था. इस स्वर्णिम क्षण के गवाह हजारों लोग बने. 13351 अप धनबाद-अलापुझा एक्सप्रेस को कतरासगढ़ स्टेशन पर हरी झंडी दिखा रवाना किया गया. इसी के साथ 20 माह से जारी लाखों जनता की मांग पूरी हुई.

  • धनबाद : लोकसभा चुनाव में धनबाद से प्रत्याशी देगा सिंह मैंशन

    धनबाद : ‘धर्मयुद्ध’ का शंखनाद हो चुका है और इस ‘धर्मयुद्ध’ में ‘कुंती पुत्र’ कूद गया है. हम दबाव की राजनीति नहीं करते हैं और न ही किसी पर दबाव बनाने के लिए राजनीति में उतरे हैं. ये बातें झरिया के पूर्व विधायक स्वर्गीय सूर्यदेव सिंह के छोटे पुत्र और जनता मजदूर के संयुक्त महामंत्री सिद्धार्थ गौतम उर्फ मनीष सिंह ने कही.

  • रवींद्र-ढुलू समर्थकों में भिड़ंत, चले लात-घूंसे, सांसद मुर्दाबाद व वापस जाओ के लगते रहे नारे

    कतरास : रेल सेवा शुरू होने के उपलक्ष्य में कतरास स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान टाइगर फोर्स व बाघमारा विधायक ढुलू महतो के समर्थकों ने गिरिडीह सांसद रवींद्र कुमार पांडेय की विरुद्ध जम कर हूटिंग की. समर्थक रह-रह कर सांसद मुर्दाबाद व वापस जाओ के नारे लगाते रहे. हूटिंग का विरोध सांसद के एक समर्थक ने किया तो विधायक समर्थक उससे भिड़ गये. नोक-झोंक के बाद जम कर लात-घूंसे चले. आरपीएफ को बीच-बचाव में आगे आना पड़ा.

  • धनबाद : बीसीसीएल का अगला सीएमडी कौन, फैसला छह को

    धनबाद : बीसीसीएल का अगला सीएमडी कौन होगा, इस पर छह मार्च को फैसला होगा. इस बाबत पब्लिक इंटरप्राइजेज सेलेक्शन बोर्ड (पीइएसबी) ने अधिसूचना जारी करते हुए इंटरव्यू की तिथि की घोषणा कर दी है.

  • धनबाद : बुक फेयर में भाजपाइयों ने शराब पीकर किया हंगामा

    धनबाद : भाजपा हीरापुर मंडल अध्यक्ष निर्मल प्रधान और भाजपा मनईटांड़ मंडल के महामंत्री मौसम सिंह ने रविवार की शाम जिला परिषद में लगे बुक फेयर में जम कर हंगामा किया. सूचना मिलते ही धनबाद थाना की पुलिस पहुंची और दोनों को पकड़ कर हवालात में बंद कर दिया. हालांकि पुलिस ने दोनों को दस से पंद्रह मिनट के अंदर ही थाना से छोड़ दिया.

  • धनबाद : लव ट्रैंगल को लेकर भिड़ंत, सिटी सेंटर के पास दो-दो राउंड मारपीट, चले लाठी-डंडे, 11 छात्र समेत 13 हिरासत में

    धनबाद : लव ट्रैंगल में सिटी सेंटर के पास रविवार की शाम जम कर मारपीट हुई. दोनों ओर से लाठी-डंडे और लात-घूंसे चले. मारपीट दो राउंड में हुई. पहली बार आठ बजे के करीब मारपीट हुई. सूचना पर पुलिस पहुंची तो सभी युवक भाग खड़े हुए. आधे घंटे के बाद पुलिस को दोबारा सूचना मिली कि सिटी सेंटर के पास हंगामा हो रहा है.

  • धनबाद : नाला न स्ट्रीट लाइट और न ही पक्की सड़क

    धनबाद : बाबूडीह (बी पॉलिटेक्निक) की सड़कों पर पिछले पांच दशक से घरों का गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है. यहां के वाशिंदे कहते हैं : हमारे क्षेत्र में नाला है ही नहीं. लगभग पांच सौ घर हैं. सभी घरों के नाले का पानी सड़क पर बहता है. बरसात में तो स्थिति इतनी भयावह हो जाती है कि घरों में पानी घुस जाता है.

  • धनबाद : टीएमसी और भाजपा को रोकना लक्ष्य : वृंदा करात

    धनबाद : सीपीआइ (एम) की राष्ट्रीय पोलित ब्यूरो सदस्य और झारखंड प्रभारी वृंदा करात का कहना है कि आसन्न लोक सभा चुनाव में वाम मोर्चा पिछले लोक सभा चुनाव के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन करेगा. पिछले चार सालों के दौरान वाम मोर्चा ने किसानों, मजदूरों, आदिवासियों और दलितों से जुड़े मुद्दे को राष्ट्रीय मुद्दा बनाया है.

  • धनबाद : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का न्यू टाउन हॉल में सीधा प्रसारण, धनबाद के 4076 किसान होंगे लाभान्वित

    धनबाद : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में धनबाद जिले के 4076 किसान लाभान्वित होंगे. रविवार को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योजना का शुभारंभ किया. इसका लाइव टेलीकास्ट न्यू टाउन हॉल में किया गया. आठो प्रखंड से बड़ी संख्या में पहुंचे किसानों ने योजना का लाइव टेलीकास्ट देखा.

  • धनबाद : जन चेतना रैली में जिले भर से जुटे लोग, लगा जाम

    धनबाद : नेहरू कॉम्प्लेक्स, कोयला नगर में जनता मजदूर संघ की जन चेतना रैली को लेकर सरायढेला से बिग बाजार तक जाम लगा रहा. रविवार छुट्टी के दिन होने के बावजूद यातायात व्यवस्था अस्त-व्यस्त थी. रैली में बड़ी संख्या में लोग वाहनों से आये थे. सभास्थल का हाल यह था कि जितने लोग वहां थे, उतने ही लोग सड़कों पर थे. देर तक लोगों का आना जारी रहा. कड़ी धूप के कारण रैली में आये लोगों को परेशानी हुई.

  • 619 दिनों के बंदी के बाद चल पड़ी धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन पर ट्रेन

    15 जून 2017 को बंद हुए धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन पर रविवार से परिचालन शुरू कर दिया गया. 619 दिनों तक बंद इस रूट पर रविवार को धनबाद-एलेप्पी एक्सप्रेस को रवाना करने के लिए कतरास गढ़ स्टेशन पर भव्य समारोह आयोजित किया गया. कतरास स्टेशन पर धनबाद सांसद पीएन सिंह, गिरिडीह सांसद रविंद्र पांडेय, धनबाद विधायक राज सिन्हा व बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो ने हरि झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया.

  • VIDEO : कतरास ने बदल दिया इतिहास, DC लाइन पर फिर से दौड़ी ट्रेन, ड्राइवर, गार्ड का हुआ जोरदार स्वागत

    कतरास : धनबाद-चंद्रपुरा रेलवे ट्रैक पर ट्रेनों के चलने का सिलसिला शुरू हो गया है. कतरासगढ़ और आसपास के लोगों का आंदोलन 20 महीने बाद रंग लाया. होली के त्योहार से पहले लोगों के जीवन के रंग लौट आये. एलेप्पी एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाये जाने से एक दिन पहले शनिवार (23 फरवरी, 2019) को यहां लोगों ने पूरे विधि-विधान से कतरासगढ़ स्टेशन का शुद्धीकरण किया. प्रयागराज के गंगाजल से. बाकायदा भूत भी भगाया गया.

  • प्रतिदिन सुनिश्चित करें 1.40 लाख टन उत्पादन : डीटी

    चालू वित्तीय वर्ष में बीसीसीएल अपने उत्पादन-डिस्पैच दोनों में लक्ष्य से काफी पीछे चल रहा है. वर्तमान स्थित यही रही तो कंपनी पिछले वित्त वर्ष में किये गये उत्पादन को भी पूरा नहीं कर सकेगी. वित्त वर्ष समाप्ति में 36 दिन शेष है. ऐसे में सभी एरिया प्रबंधन पूरी ईमानदारी व तत्परता से प्रयास करें, ताकि बीसीसीएल 33 मिलियन टन के रिवाइज लक्ष्य तक पहुंच सके.

  • अपशब्दों के लिए महिलाओं से माफी मांगी

    बंगाली वेलफेयर सोसाइटी के वरीय सदस्य अर्नव गोरांई ने शनिवार को बंगाली कल्याण समिति की महिलाओं से सार्वजनिक रूप से माफी मांग ली और भविष्य में ऐसी गलती न करने का बांड भरा. इसके बाद पुलिस ने मामले को सलटा दिया. महिलाओं ने अर्नव पर अपशब्दों का प्रयोग करने और अपमानित करने का आरोप लगाया था.

  • रैली के बहाने आज शक्ति प्रदर्शन करेंगे सिद्धार्थ गौतम

    जनता मजदूर संघ (कुंती गुट) के संयुक्त महामंत्री सिद्धार्थ गौतम उर्फ मनीष सिंह 24 फरवरी को कोयला नगर के नेहरू कॉम्प्लेक्स में जन चेतना रैली के बहाने शक्ति प्रदर्शन करेंगे. स्व. सूर्यदेव सिंह और कुंती देवी के सबसे छोटे पुत्र मनीष ऐसे समय में रैली कर रहे हैं जब उनके अग्रज झरिया के विधायक संजीव सिंह अपने चचेरे भाई नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या के आरोप में जेल में हैं और सिंह मैंशन को राजनीति में बनाये रखने की चुनौती उनके सामने है.

  • कांग्रेस ने मुख्यमंत्री का पुतला जलाया

    गढ़वा जिला के रंका मोड़ पर स्थापित बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा तोड़े जाने के विरोध में शनिवार को जिला कांग्रेस कमेटी ने रणधीर वर्मा चौक पर मुख्यमंत्री रघुवर दास का पुतला दहन किया.

  • अपशब्दों के लिए महिलाओं से माफी मांगी

    बंगाली वेलफेयर सोसाइटी के वरीय सदस्य अर्नव गोरांई ने शनिवार को बंगाली कल्याण समिति की महिलाओं से सार्वजनिक रूप से माफी मांग ली और भविष्य में ऐसी गलती न करने का बांड भरा. इसके बाद पुलिस ने मामले को सलटा दिया. महिलाओं ने अर्नव पर अपशब्दों का प्रयोग करने और अपमानित करने का आरोप लगाया था.

  • बीबीएमकेयू में शिक्षकों की प्रोन्नति की कवायद शुरू

    विश्वविद्यालय शिक्षकों को प्रोन्नति के लिए कॅरिअर एडवांसमेंट स्कीम का लाभ अब 31 दिसंबर 2013 के पहले मामलों में मिलेगा. पहले यह सीमा 31 दिसंबर 2008 रखी गयी थी. इसको लेकर शनिवार को बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय (बीबीएमकेयू) में शिक्षकों की प्रोन्नति के मामलों के निबटारे के लिए बनी स्टैटीट्यूट कमेटी की बैठक प्रभारी रजिस्ट्रार सह डीन सोशल साइंस डॉ एसकेएल दास की अध्यक्षता में हुई.

  • जीएन कॉलेज के स्वर्ण जयंती उत्सव में भांगड़ा-गिद्दा की धूम

    गुरु नानक कॉलेज धनबाद ने अपनी स्थापना के स्वर्ण जयंती वर्ष का रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ आगाज किया. शनिवार को जीएन कॉलेज के भूदा स्थित परिसर में देर शाम तक चले भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम छात्रों ने भांगड़ा तो छात्राआें ने गिद्दा नृत्य से धूम मचा दी.

  • पीएम कृषि सम्मान निधि योजना की पहली किस्त का भुगतान आज

    24 फरवरी को ‘प्रधानमंत्री कृषि सम्मान निधि योजना’ के तहत किसानों को पहली किस्त का भुगतान किया जायेगा. इसकी शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोरखपुर (यूपी) में आयोजित कार्यक्रम से करेंगे. इसका सीधा प्रसारण धनबाद के न्यू टाउन हॉल में किया जायेगा. यह जानकारी उपायुक्त ए दोड्डे ने शनिवार को समाहरणालय में संवाददाता सम्मेलन में दी.

  • नीरज सिंह हत्याकांड में सिविल जज ने दी गवाही, पहचान परेड के बारे में बताया

    पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या के मामले में शनिवार को जिला व सत्र न्यायाधीश आलोक कुमार दुबे की अदालत में सुनवाई हुई. पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के बीच जेल में बंद भाजपा के झरिया विधायक संजीव सिंह, संजय सिंह, जैनेंद्र कुमार सिंह उर्फ पिंटू सिंह,धनंजय कुमार उर्फ धनजी, डबलू मिश्रा, विनोद सिंह की पेशी करायी. जब कि दूसरे जेल में बंद शूटर अमन सिंह, कुर्बान अली उर्फ सोनू, रोहित सिंह उर्फ चंदन सिंह, सागर सिंह उर्फ शिबू व पंकज सिंह की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करायी गयी.

  • बंद कमरे से फांसी पर लटकी लाश बरामद

    भूली पुलिस ने भूली डी ब्लॉक सेक्टर 6 शिव मंदिर के पीछे कॉलोनी क्वार्टर संख्या 95 में रहने वाले अशोक पासवान (50) की बंद कमरे में फांसी से लटकी लाश बरामद की. मृतक निजी वाहन चालक था. स्थानीय लोगों ने बताया कि एक-दो दिनों से बंद कमरे से दुर्गंध आ रही थी.

  • भूली में बंद घर में चोरी

    भूली ओपी से महज कुछ ही दूरी पर वाल्मीकि नगर में एक रिटायर्ड बीसीसीएलकर्मी के बंद घर (आवास संख्या 533) से लगभग 15 से 20 हजार रुपये के सामान की चोरी कर ली गयी.

  • बिजली विभाग का एसडीओ कार्यालय बना मयखाना, टेबल पर पड़ा रहता है खाली बोतल और ग्‍लास

    झरिया विद्युत विभाग के एसडीओ संजय कुमार के कार्यालय में खुलेआम छलकता है जाम. नशा चढ़ने पर टेबल पर शराब की खाली बोतल, ग्लास छोड़ कार्यालय खुला छोड़कर चले जाते हैं. एसडीओ संजय कुमार ने कहा कि मामले की जानकारी नहीं है. यह नजारा शनिवार को देखने को मिला.

  • 20 महीने बाद कतरास की रौनक लौटी, 24 फरवरी DC लाइन पर दौड़ेंगी ट्रेनें

    कतरास : कतरासगढ़ स्टेशन चमचमा रहा है. गुलजार हो गया है कतरास कोयलांचल. 20 महीने तक परेशानी झेलने वाले धनबाद और चंद्रपुरा के बीच रहने वाले लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं है. उनका आंदोलन रंग लाया. डीसी लाइन पर ट्रेन सेवा बहाल होने जा रही है. सिर्फ एक दिन बाद. इससे लाखों लोगों को राहत मिलेगी, तो रेलवे को भी अरबों रुपये का राजस्व मिलेगा. जिस रेल लाइन को यह कहकर बंद कर दिया गया था कि भूमिगत कोयला खदान की आग रेलवे ट्रैक के बेहद करीब पहुंच चुका है और यह जान-माल के लिए खतरा है, उसे अब ट्रेनों के आवागमन के लिए सुरक्षित पाया गया है. 24 फरवरी, 2019 से इस ट्रैक पर ट्रेनों का परिचालन शुरू हो रहा है. गिरिडीह-धनबाद के सांसद एवं विधायक एलेप्पी एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर यहां से रवाना करेंगे. इसके साथ ही इस रूट पर 8 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जायेगा.

  • टेस्ट परीक्षा हुई नहीं, भरा रहे सेंटप फॉर्म

    तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय और इसके कॉलेजों के बीच समन्वय का अभाव दिख रहा है. कॉलेज ने पार्ट वन व पार्ट टू के छात्रों का टेस्ट लेकर रिजल्ट भी नहीं निकाला और विश्वविद्यालय ने फाइनल परीक्षा का फॉर्म भरने का डेट जारी करते हुए कॉलेजों को फॉर्म भेज भी दिया. कमोबेश आधे स्टूडेंट फॉर्म भर चुके हैं.

  • जमीन विवाद में बरवाअड्डा के दो पड़ोसी भिड़े, चार घायल

    बरवाअड्डा थाना अंतर्गत बरवाअड्डा मंडल टोला में शुक्रवार की शाम घर के सामने कूड़ा-कचरा फेंकने को लेकर हुए विवाद में दो पड़ोसियों में मारपीट हो गयी. इस घटना में आर्मी जवान मनोज कुमार मंडल की मां समेत चार लोग घायल हो गयेे. घटना को लेकर दोनों पक्षों में तनाव है. मारपीट में दोनों पक्षों की ओर से जमकर लाठी,

  • दहेज उत्पीड़न के मामले में रेलवे ड्राइवर गिरफ्तार

    दहेज उत्पीड़न मामले में दामोदरपुर निवासी रेलवे ड्राइवर मुकेश कुमार को धनबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मुकेश कुमार के खिलाफ मुजफ्फरपुर में दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज था. धनबाद थाना की पुलिस ने बताया कि मुकेश की शादी 2016 में मुजफ्फरपुर की बबली से हुई थी. शादी के बाद से ही और दहेज लाने की मांग को लेकर मुकेश उसके साथ मारपीट करता था. इससे तंग आकर बबली अपने मायके चली गयी और मुकेश के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया.

  • नौवीं के छात्र ने लगायी फांसी

    धनसार थाना क्षेत्र की मनईटांड़ कुम्हारपट्टी में नौवीं के छात्र रोहित कुमार साव (15) ने घर के बगल में खाली पड़े मकान में शुक्रवार को फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. सूचना पाकर धनसार पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया. मृतक के बड़े भाई दीपक कुमार ने पुलिस को बताया कि परीक्षा को लेकर वह हमेशा तनाव में रहता था.

  • शौचालय नहीं बनाया तो पति को छोड़ने को तैयार

    घर में शौचालय नहीं बनाया तो पत्नी ने मामले को महिला थाना तक पहुंचा दिया. इतना ही नहीं उसने पुलिस से आग्रह किया कि वह पति पर दबाव बनाये कि शौचालय बनाए वरना वह उसके साथ नहीं रहेगी. बिना शौचालय के वह ससुराल में नहीं रह सकती है. मामला बाबूडीह का है.

  • भूली कांड : पुलिस की प्राथमिकी पर उठ रहे सवाल

    पुलवामा के शहीदों को लेकर फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने का मामला शांत हो चुका है. इस कांड का आरोपी शाहनवाज अली उर्फ बड़कू मुंबई में गिरफ्तार होने के बाद फिलवक्त धनबाद जेल में है. दूसरी ओर फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट सामने आने के बाद 18 फरवरी की रात स्थानीय पुलिस पोस्ट (ओपी) समेत भूली क्षेत्र में हुए हंगामा के मामले में पुलिस की ओर से दर्ज प्राथमिकी को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं.

  • जमाडा की जलापूर्ति व्यवस्था सुधारने को लेकर काम तेज

    प्रभारी प्रबंध निदेशक के कड़े तेवर से जमाडा में जलापूर्ति व्यवस्था सुधारने की तैयारी युद्ध स्तर पर शुरू हो चुकी है. इस क्रम में पुटकी, करकेंद, केंदुआ, भूली टाउनशिप, बीसीसीएल के पीबी एरिया तथा गोधर में शुक्रवार सुबह से जलापूर्ति शुरू हो गयी है. यह जानकारी अधिकृत सूत्रों ने दी है. पता चला कि प्रबंध निदेशक के निर्देश पर उक्त पंप का काम युद्ध स्तर पर हो पाया. स्वयं टीएम ने उसकी मोनेटरिंग की.

  • कवियों ने हिंदी, बांग्ला और खोरठा कविताओं से श्रोताओं को किया मुग्ध

    मातृभाषा दिवस पर बीसीसीएल में कॉरपोरेट स्तरीय विभागीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत पुलवामा आतंकी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित कर दी. इसके बाद बीसीसीएल के निदेशक (वित्त) केएस राजशेखर, निदेशक (कार्मिक) आरएस महापात्रा, महाप्र

  • जानमाल का नुकसान बर्दाश्त नहीं

    बीसीसीएल के निदेशक (कार्मिक) आरएस महापात्रा ने कहा कि वर्तमान में कंपनी की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. ऐसे में कंपनी के जानमाल के नुकसान को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. कंपनी परिसर में आये दिन हो रहे आपराधिक घटनाएं तथा कोयला-डीजल चोरी व अवैध खनन पर अंकुश लगाने को लेकर हमें गंभीरता के साथ प्रयास करने की आवश्यकता है.

  • ग्लोबल वार्मिंग के प्रति संवेदनशील रहें : प्रभु

    '' ऊर्जा एवं पर्यावरण की चुनौतियां व अवसर '' विषय पर सिंफर की ओर से दिल्ली में आयोजित तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन शुक्रवार को संपन्न हो गया. समापन समारोह में मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने ग्लोबल वार्मिंग के प्रति अधिक संवेदनशील रहने का आह्वान किया. कहा कि क्लाइमेट चेंज का एक बड़ा कारण ऊर्जा है.

  • करकेंद नेहरू पार्क में जमसं का वनभोज

    जनता मजदूर संघ (कुंती गुट) गोपालीचक कोलियरी शाखा कमेटी की आेर से शुक्रवार को करकेंद नेहरू पार्क में बैठक सह वनभोज का आयोजन किया गया. अध्यक्षता शाखा अध्यक्ष जयप्रकाश सिंह व संचालन सचिव धर्मेंद्र भट्ट ने किया. बैठक में 24 फरवरी को धनबाद में होने वाले जन चेतना रैली में भारी संख्या में शामिल होने का आह्वान किया गया.

  • मुख्यमंत्री रघुवर दास का धनबाद दौरा हुआ रद्द, सीपी सिंह करेंगे योजनाओं का शिलान्यास

    धनबाद : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास का धनबाद दौरा हेलीकॉप्टर में आई तकनीकी खराबी कारण रद्द हो गया है. धनबाद के ठाकुर कुली स्थित मेगा स्पोर्ट्स कंपलेक्स में मुख्यमंत्री का कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमें कोयलांचल से जुड़े कई योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करने वाले थे.

  • डीसी रूट पर दो दिन बाद शुरू होगा ट्रेनों का परिचालन, धनबाद-चंद्रपुरा रूट पर कई ट्रेनों के समय और ठहराव में हुआ बदलाव

    रांची : धनबाद-कतरागढ़-चंद्रपुरा रेल मार्ग पर 24 फरवरी से एक बार फिर से यात्री ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जायेगा. पूर्व-मध्य रेलवे की ओर से हफ्ते भर पहले ही इस संबंध में अधिसूचना जारी की जा चुकी है. नये सिरे से शुरू हो रहे ट्रेनों के परिचालन का खाका रेलवे की ओर से तैयार कर लिया गया है. इसके तहत कई ट्रनों की समय सारिणी व ठहराव में बदलाव हुआ है.

  • 32.91 करोड़ की टैक्स चोरी में एक गिरफ्तार

    : फर्जी रजिस्ट्रेशन करा कर आइटीसी (इंपुट टैक्स क्रेडिट) से करोड़ों का घोटाला करने के मामले में हीरापुर निवासी कृष्णा कुमार को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया. कृष्णा के खिलाफ लगभग 32 करोड़ 91 लाख रुपया टैक्स चोरी मामले में वाणिज्यकर पदाधिकारी विनय कुमार ने बरवाअड्डा थाना में एफआइआर दर्ज करायी थी.

  • धनबाद : राजद्रोह के आरोपी को मुंबई से लाकर भेजा गया धनबाद जेल

    धनबाद : फेसबुक पर शहीदों के लिए आपत्तिजनक पोस्ट करने का आरोपी शाहनवाज आलम उर्फ बड़कू को गुरुवार को जेल भेज दिया गया. पुलिस उसे मुंबई से लेकर आयी. इस बात को लेकर पुलिस ने खास एहतियात बरती कि शाहनवाज भीड़ का निशाना न बन जाये. आरोप है कि सोमवार को शाहनवाज ने फेसबुक पर पुलवामा के शहीदों के बारे में अपमानजनक और अभद्र टिप्पणी की थी.

  • अनुशासनिक कार्रवाई की फाइल गायब हो गयी नगर निगम के कार्यालय से

    धनबाद : अपर नगर आयुक्त महेश संथालिया के खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई की फाइल नगर निगम कार्यालय से गायब हो गयी है. नगर आयुक्त ने सहायक अमर कुमार अंबष्ठ व रवींद्र भगत को शो-कॉज किया है. दोनों सहायकों से पूछा गया है कि 23 अगस्त 2018 को अपर नगर आयुक्त महेश कुमार संथालिया के विरुद्ध अनुशासनिक कार्रवाई करने से संबंधित 34 पृष्ठों का शिकायत पत्र कार्मिक को भेजा गया था. इससे संबंधित संचिका नगर निगम कार्यालय में नहीं है. दो दिनों के अंदर जवाब दें.

  • 23-24 को विशेष कैंप, नाम छूटा है तो चढ़ा लें : उपायुक्त

    चुनाव आयोग के निर्देश पर जिले में 23 व 24 फरवरी को विशेष कैंप लगाया जायेगा, जिसमें योग्य व छूटे हुए मतदाताओं का नाम मतदान सूची में दर्ज कराने का अंतिम मौका होगा. कैंप जिले के सभी मतदान केंद्र, समाहरणालय, डीआरडीए, प्रखंड कार्यालय में पूर्वाह्न नौ बजे से अपराह्न पांच बजे तक लगाये जायेगा.

  • धनबाद : सड़क पर बह रहा नाली व शौचालय का पानी, नरक बनीं बैंक मोड़ की गलियां

    बैंक मोड़ व कतरास मोड़ की हर गली-मुहल्ले में नालियां जाम है. मुख्य ड्रेन जाम होने से पानी ड्रेन में जाने के बजाय उल्टा मुहल्लों में ही लौटने लगा है. ऐसे में इन सड़कों पर नाली व शौचालय का पानी बह रहा है. पूरा इलाका नारकीय बना हुआ है. जानकारी के अनुसार फोरलेनिंग के दौरान यहां कई बड़े पेड़ काटे गये और पोल उखाड़े गये. इसमें कई कटे पेड़ व पोल बैंक मोड़ के पास मुख्य ड्रेन पर गिरा दिये गये हैं, इससे मुख्य ड्रेन विगत एक माह से जाम है.

  • राष्ट्रीय तीरंदाज की सड़क हादसे में मौत, झरिया में हुई थी घायल

    राष्ट्रीय तीरंदाज मिनी टुडू (19) की मौत गुरुवार को इलाज के दौरान जमशेदुपर में हो गयी. वह बुधवार को यहां झरिया दुखहरणी मंदिर के पास सड़क दुर्घटना में घायल हो गयी थी. गुरुवार को उसका शव उसके पैतृक गांव पुरुलिया (पबं) ले जाया गया. अंतिम संस्कार वहीं किया जायेगा. मिनी धनबाद के डिगवाडीह में अपने पिता ठाकुर दास टुडू के साथ रहती थी. पिता टाटा में कर्मचारी हैं.

  • नाबालिग से दुराचार में दोषी करार, सजा आज

    नाबालिग लड़की का अपहरण कर उसके साथ दुराचार करने के मामले में गुरुवार को पोक्सो के विशेष न्यायाधीश राजकमल मिश्रा की अदालत ने सिमलडीह निवासी सुबोध मंडल को भादवि की धारा 366/506/376 व पोक्सो एक्ट की धारा 4 में दोषी करार देते हुए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. अदालत 22 फरवरी को सजा सुनायेगी. ज्ञात हो कि 15 जुलाई 17 को संध्या सात बजे नाबालिग को चाकू का भय दिखा कर सुबोध हजारीबाग ले गया और जबर्दस्ती की.

  • बरवाअड्डा : सरकारी जमीन पर भू-माफिया कर रहे कब्जा : झामुमो

    दामकाड़ा बरवा मौजा में जीटी रोड किनारे की करोड़ों की सरकारी जमीन पर भू-माफिया खुलेआम कब्जा कर रहे हैं, लेकिन शिकायत करने के बावजूद गोविंदपुर सीआे अनिल कुमार मूकदर्शक बने हुए हैं. यह आरोप झामुमो नेता देबू महतो ने गुरुवार को बरवाअड्डा में प्रेस वार्ता कर लगाया है.

  • केंदुआ : गोधर में इनमोसा के केंद्रीय कमेटी की बैठक

    इनमोसा केंद्रीय कमेटी की बैठक गुरुवार को गोधर में हुई. अध्यक्षता इनमोसा बीसीसीएल उपाध्यक्ष अजीत सिंह ने की. बैठक में इनमोसा की मजबूती के लिए चर्चा की गयी. साथ ही माइनिंग सुपरवाइजरी सदस्यों की समस्याओं पर भी सदस्यों ने अपनी बात केंद्रीय कमेटी के समक्ष रखी.

  • धनबाद : नौकरी के नाम पर ठगी, आरोपी की पत्नी से मारपीट

    धनबाद : कोर्ट रोड में गुरुवार को अपराह्न तीन बजे के करीब पैसा मांगने को लेकर तीन महिलाओं में जमकर मारपीट हो गयी. बाद में स्थानीय लोगों के हस्तक्षेप से उन्हें अलग कराया गया. मारपीट करने वाली मरियम खातून व तेलीपाड़ा निवासी मधु देवी ने बताया कि सिंदरी निवासी सोमनाथ शांतिकारी ने उनसे एक वर्ष पूर्व आइएसएम में गार्ड की नौकरी दिलाने के नाम पर पांच हजार रुपये लिए थे.

  • पापा को दिखाने का झांसा दे ले भागा मोबाइल

    धनसार थाना क्षेत्र में मोबाइल खरीदने की बात कहते हुए झांसा देकर कीमती मोबाइल लेकर फरार होने का मामला प्रकाश में आया है. मामले में ठगी का शिकार हुए दुर्गापुर(पश्चिम बंगाल) के बप्पी रूईदास ने धनसार थाना में शिकायत की है. बप्पी ने इस घटना से जुड़ी बातचीत और मोबाइल लेकर भागने वाले का फोटो व वीडियो रिकॉर्डिंग भी सौंपी है.

  • पहले पानी भरने को ले झरिया में दो पक्षों में भिड़ंत, कई घायल

    झरिया थाना क्षेत्र के कतरास मोड़ स्थित पानी टंकी के समीप गुरुवार को पानी भरने को लेकर चौथाई कुल्ही निवासी रियाज खान उर्फ सद्दाम, आकिब राजा खान, नौशाद खान व गवाला पट्टी के बीरू यादव, प्रकाश यादव, गुल्ला यादव, बीरू गुप्ता, उमेश यादव अन्य के बीच गुरुवार को जमकर मारपीट हुई.

  • झरिया में जलापूर्ति को पुटकी लाइन दो दिनों तक बंद

    जमाडा जल संयंत्र केंद्र जामाडोबा देखने तकनीकी सदस्य सह कार्यपालक अभियंता इंद्रेश शुक्ला गुरुवार को जामाडोबा वाटर बोर्ड पहुंचे. वाटर बोर्ड का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने कर्मचारियों को कई दिशा-निर्देश दिये. झरिया में जलसंक को देखते हुए जमाडा ने पुटकी लाइन को दो दिनों तक बंद रखने का फैसला किया है.

  • जवानों की शहादत का बदला लेगी सरकार : बृजमोहन

    कांग्रेस व उसके सहयोगी दलों ने पड़ोसी देश को बढ़ावा दिया. देश खतरे में है. हर भारतीय के मन में गुस्सा है. जवानों की शहादत का हम बदला लेंगे. भाजपा सरकार ने सेना को बदला लेने के लिए पूरी छूट दे दी है. पहले की सरकार का आदेश था कि हम नहीं मारेंगे. सैनिकों को फायर करने से पहले सरकार की इजाजत लेनी पड़ती थी.

  • Jharkhand : दो दिन से बंद है यह रेल लाइन, 24 घंटे तक खुलने के आसार नहीं

    रांची : झारखंड के धनबाद मंडल में सेंट्रल इंडस्ट्रियल कॉर्ड (सीआईसी) सेक्शन में सोमवार देर रात दो माल गाड़ियों के पटरी से उतरने के बाद हुई क्षति की वजह से इस सेक्शन पर ट्रेनों का आवागमन बाधित है. बृहस्पतिवार तक यहां यातायात सामान्य होने की संभावना है.

  • झरिया : कोल कारोबारी के आवास में आयकर छापा

    झरिया/लोदना : कोयला कारोबारी व बिल्डर मनोज अग्रवाल व उनके पुत्र यश अग्रवाल के लक्ष्मीनिया मोड़ स्थित कार्यालय-सह-आवास में सोमवार को आय कर विभाग ने छापेमारी की. सहायक कमिश्नर राजीव छावड़ा के नेतृत्व में 11 सदस्यीय टीम ने छापामारी की. छानबीन के दौरान यूनाइटेड कोल कैरियर, मेसर्स रामलाल अग्रवाल व राणी सती कोल कैरियर के नाम से चल रहे फार्म की फाइलें जब्त की गयी. करोड़ों रुपये की कर वंचना का अनुमान है.

  • हादसे में महिला की मौत, पति व पुत्री जख्मी, विरोध में रोड जाम

    परसन ओपी क्षेत्र के धनवार-सरिया मुख्य मार्ग पर कोड़ाडीह बैंक ऑफ इंडिया के सामने सोमवार दोपहर एक बजे बाइक व 407 मालवाहक की टक्कर में बाइक पर पीछे सवार महिला की मौके पर ही मौत हो गयी. इस घटना में महिला के पति शंकर प्रसाद बर्णवाल व 12 वर्षीय पुत्री कुमकुम कुमारी जख्मी हो गयी.

  • धनबाद : कॉन्ट्रैक्ट पर नौकरी के लिए हुई परीक्षा सवालों के घेरे में

    धनबाद : सदर अस्पताल में अनुबंध पर बहाली की लिखित परीक्षा सवालों के घेरे में आ गयी है. रविवार को पीके रॉय मेमोरियल कॉलेज में हुई परीक्षा का प्रश्न पत्र खींच कर व्हाट्स एप्प पर वायरल कर दिया गया है.

  • सिंदरी : बीआइटी सिंदरी के सहायक प्राध्यापक ने की आत्महत्या

    सिंदरी : बीआइटी सिंदरी के प्रोडक्शन विभाग में सहायक प्राध्यापक डॉ सुबोध कुमार ने रविवार को अपने आवास में आत्महत्या कर ली. उन्होंने कमरे में पंखे से लटक कर जान दी. पुलिस ने बताया कि आज संध्या सुबोध की उनकी पत्नी श्वेता रंजन से किसी बात पर विवाद हो गया.

  • धनबाद : गंगा दामोदर में सीट के लिए मारपीट

    धनबाद : गंगा दामोदर एक्सप्रेस में रविवार की रात सीट को लेकर दो पक्षों में जम कर मारपीट हो गयी. जीआरपी ने हीरापुर निवासी रोशन प्रसाद और कुसुम विहार निवासी जय कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. जीआरपी के अनुसार धनबाद कोर्ट में पेशकार मुजफ्फरपुर निवासी नवीन कुमार अपने पिता को गंगा-दामोदर एक्सप्रेस एस टू बोगी में छोड़ने आये थे. उनके पिता को सीनियर सिटीजन होने के कारण लोअर बर्थ मिला था. उसी बोगी में रोशन प्रसाद और जय कुमार भी अपने परिजन को चढ़ाने आये थे. उनका मिडिल बर्थ था.

  • धनबाद स्टेशन में ट्रेन से गिरकर यात्री की मौत

    धनबाद : धनबाद रेलवे स्टेशन पर रविवार की शाम खड़ी ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस से गिरकर एक यात्री की मौत हो गयी. यात्री की पहचान दुर्गापुर निवासी मनोज सिंह के रूप में हुई है. वह ब्लैक डायमंड से अपने पत्नी और बच्चे के साथ दुर्गापुर जा रहा था. उसने पहले अपनी पत्नी और बच्चे को ट्रेन पर चढ़ा दिया, लेकिन वह खुद ट्रेन पर सवार होते समय फिसल गया और पीछे की तरफ से सिर के बल प्लेटफाॅर्म पर गिर गया. वह वहीं बेसुध हो गया. वहां से उसकी पत्नी ने जीआरपी की मदद से रेल अस्पताल पहुंचाया. वहां से पीएमसीएच रेफर कर दिया गया, जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

  • धनबाद : ‘बोड़ो आशा कोरे एसेछी गो काछे डेके नाओ...’

    धनबाद : 12 वर्षों में 53 हजार परिवार को पुनर्वासित करने का था लक्ष्य. लेकिन दस वर्ष बीत जाने के बाद अब तक लगभग 26 सौ परिवार को ही सुरक्षित स्थान पर बसाया जा सका है. वर्ष 2009 में मंजूर झरिया मास्टर प्लान में अब संशोधन की तैयारी चल रही है. लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने से पहले प्रभावित इलाका में सर्वे कार्य पूरा करने की योजना भी अधूरी रह गयी. स्थायी अधिकारी नहीं रहने तथा फंड की कमी के कारण भी काम में अपेक्षित गति नहीं आ पा रही है.

  • धनबाद : उपेंद्र सिंह गोलीकांड में राजेश चौहान गिरफ्तार

    धनबाद : न्यू मटकुरिया रेलवे कॉलोनी निवासी रिकवरी एजेंट उपेंद्र सिंह पर फायरिंग के मामले में रविवार को एसओजी की टीम ने गोधर निवासी राजेश चौहान को गिरफ्तार कर लिया है. राजेश को पुलिस काफी दिनों से खोज रही थी. रविवार शाम करीब चार बजे वह राजेश गोधर एसबीआइ एटीएम के पास खड़ा था. सूचना पर पहुंची एसओजी की टीम को देखते ही वह भागने की कोशिश करने लगा, लेकिन चारों ओर से घेर कर दबोच लिया गया. राजेश के पास से एक पिस्टल भी बरामद हुई है.

  • झारखंड के शहीद के परिजन को 1.75 करोड़ देंगे बीसीसीएल और सीसीएल

    पुलवामा आतंकी हमले में शहीद झारखंड के विजय सोरेंग के परिजन को बीसीसीएल-सीसीएल 1.75 करोड़ रुपये देंगे. यह रकम कंपनी के अधिकारियों और कर्मचारियों के वेतन से दो-दो सौ रुपये के योगदान से एकत्रित होगी. अगर कोई इससे अधिक रकम देना चाहेगा तो उसे प्रबंधन को लिखित देना होगा. राशि फरवरी महीने के वेतन से काटा जा सकेगा.

  • सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता जरूरी

    राज्य के भू-राजस्व एवं खेल मंत्री अमर बाउरी ने कहा है कि सड़क सुरक्षा के प्रति हर नागरिक को जागरूक होने की जरूरत है. इससे दुर्घटनाओं में कमी आयेगी. शनिवार को सिंफर परिसर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर आयोजित मोटर कार रैली को सुबह कोलकाता के रास्ते म्यांमार के लिए रवाना करते हुए मंत्री ने उक्त बातें कहीं.

  • अवैध खनन स्थल का मुहाना तुरंत बंद करें

    उपायुक्त ए दोड्डे ने कहा है कि कोयला कंपनियां अवैध खनन स्थल का मुहाना तुरंत बंद करें, नहीं तो प्रशासन सीधे कार्रवाई कर उन्हें बंद करायेगा. शनिवार को समाहरणालय में माइनिंग टास्क फोर्स की बैठक में डीसी ने बीसीसीएल, इसीएल सहित अन्य कोयला कंपनियों के अधिकारियों से साफ शब्दों में कहा कि अवैध खनन के कारण

  • जरा सी बारिश, देर तक बिजली गुल

    शहर में शुक्रवार को हुई बारिश के कारण एक बार फिर से लोगों को रात भर बिजली के लिए तरसना पड़ा. हल्की बारिश से ही डीवीसी का ब्रेक डाउन हो गया, जिसके बाद रात भर शहर अंधेरे में रहा. किसी क्षेत्र में सुबह तो किसी जगह बिजली आते-आते दोपहर हो गयी. गोधर वन और गोधर टू के क्षेत्रों में कई जगहों में इंसुलेटर पंक्चर हो जाने के कारण रात भर शहर की बिजली गुल रही.

  • सबसे ज्यादा शिकायतें धनबाद से

    मुख्यमंत्री जनसंवाद के तहत आने वाली शिकायतों के निराकरण में धनबाद जिला का प्रदर्शन सुधरा है. एक माह पूर्व तक राज्य में 18वें स्थान पर चल रहा धनबाद इस सप्ताह छठे नंबर पर पहुंच गया है. रघुवर सरकार ने जनता की शिकायतों को सीधे सुनने के लिए सीएम जनसंवाद कार्यक्रम शुरू कराया.

  • 452 करोड़ रुपये के बजट पर बोर्ड की मुहर

    नगर निगम बोर्ड की बैठक शुक्रवार को डीआरडीए सभागार में हुई. निगम के 452 करोड़ रुपये के बजट पर बोर्ड ने मुहर लगायी. इसके अलावा डीएमएफटी फंड के 705 करोड़ की जलापूर्ति योजना भी पारित की गयी. हालांकि निगम के आम बजट पर कुछ पार्षदों ने आपत्ति जतायी. लेकिन मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने उनके सवालों का जवाब देते हुए बजट को पास कर दिया. बैठक की अध्यक्षता मेयर ने की.

  • हिंदी हमारे दिल की भाषा : महापात्रा

    बीसीसीएल के निदेशक (कार्मिक) आरएस महापात्रा ने कहा कि हिंदी हमारे दिल की भाषा है, इसमें काम करना बहुत आसान है. कंपनी के सभी विभागाध्यक्ष और क्षेत्रीय कार्मिक प्रबंधक अपने कार्यालय में हिंदी के प्रति सकारात्मक और उत्साही माहौल बनाने में अपना योगदान दें. ताकि हम राजभाषा संबंधी समस्त लक्ष्यों को प्राप्त कर सकें.

  • नीरज हत्याकांड : गवाह ने की संजीव व अमन की पहचान

    पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या के मामले की सुनवाई शनिवार को जिला व सत्र न्यायाधीश आलोक कुमार दुबे की अदालत में हुई. अदालत में चश्मदीद गवाह आदित्य राज का प्रति परीक्षण पूरा होने के बाद दो साक्षी राकेश कुमार व पप्पू यादव ने भी अपनी गवाही दी. राकेश कुमार ने घटना की पुष्टि की.

  • जला कर पत्नी की हत्या करने वाले पति को उम्रकैद की सजा

    पत्नी गुलशन को मारपीट व जला कर हत्या करने के मामले में शनिवार को जिला व सत्र न्यायाधीश संजय कुमार की अदालत ने जेल में बंद भूली निवासी फैयाज अंसारी को भादवि की धारा 302 में दोषी पाकर उम्र कैद व दस हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनायी.

  • हीरापुर में बिहारी लाल चौधरी मॉल में लगी आग, करोड़ों का नुकसान

    हीरापुर स्थित रेबा टावर अपार्टमेंट में शुक्रवार की रात ढाई बजे बिहारी लाल चौधरी मॉल में आग लग गयी. पूरा मॉल जल गया. मॉल में रखे कपड़े सहित फर्निचर, सोफा, टाइल्स, शीशा आदि सब राख हो गये. मॉल के मालिक सुभाष चौधरी ने बताया कि उन्हें करीब सवा चार करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. बताया जा रहा है कि शॉट सर्किट दुकान के पिछले हिस्से में हुआ था.

  • नाबालिग से दुराचार में 10 वर्ष की सजा

    शादी का प्रलोभन देकर एक नाबालिग लड़की के साथ दुराचार करने के मामले में शनिवार को पोस्को के विशेष न्यायाधीश राज कमल मिश्रा की अदालत ने केंदुआडीह निवासी जेल में बंद बबलू कुमार महतो को भादवि की धारा 376 में दोषी पाकर दस वर्ष कैद व बीस हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनायी.

  • यहां के मुसलमान आतंक विरोधी

    शिमला बहाल बस्ती में शनिवार को कौमी इत्तेहाद मोर्चा का एक दिवसीय सम्मेलन हुआ. अध्यक्षता मौलाना इकबाल ने व संचालन मुस्लिम रज्जा व सईद ने किया. मुख्य अतिथि मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व सांसद मौलाना गुलाम रसूल बलियावी ने कहा कि आतंकियों द्वारा सीआरपीएफ के जवानों पर किया गया हमला कायराना हरकत है.

  • अगले वित्त वर्ष के लिए 195.36 करोड़ का बजट

    बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय (बीबीएमकेयू) की सीनेट के दूसरे अंतिम दिन की बैठक शनिवार को कुलपति प्रो अंजनी कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में हुई.

  • गणपति महाराज के जैकारे से गूंजा शक्ति मंदिर

    शक्ति मंदिर के 22वें स्थापना दिवस पर भगवती जागरण कमेटी की आेर से पांच दिवसीय धार्मिक अनुष्ठान शुक्रवार से शुरू हुआ. इस अवसर पर मंदिर को खूब सजाया गया है. पहले दिन मंदिर में सुबह से ही भक्त पहुंचने लगे. पूजा में मुख्य यजमान राकेश आनंद व उनकी धर्मपत्नी

  • शहर के विकास पर खर्च होगा 368 करोड़

    नगर निगम स्टैंडिंग कमेटी की बैठक शुक्रवार को निगम कार्यालय में हुई. उसमें 452 करोड़ रुपये का बजट पास किया गया. इसके अलावा डीएमएफटी फंड से 705 करोड़ रुपये से जलापूर्ति करने का प्रस्ताव पारित किया गया. बैठक की अध्यक्षता मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने की. बैठक में अपर नगर आयुक्त महेश संथालिया,

  • संजीव सिंह के इशारे पर नीरज सिंह की गाड़ी पर हुई थी अंधाधुंध फायरिंग

    पूर्व डिप्टी मेयर व कांग्रेस नेता नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या मामले में सुनवाई शुक्रवार को जिला व सत्र न्यायाधीश आलोक कुमार दुबे की अदालत में हुई. अदालत में जेल में बंद भाजपा के झरिया विधायक संजीव सिंह, जैनेंद्र कुमार सिंह उर्फ पिंटू सिंह, धनंजय कुमार उर्फ धनजी, संजय सिंह, डबलू मिश्रा, विनोद कुमार सिंह सशरीर हाजिर थे, जबकि दूसरे जेल में बंद शूटर अमन

  • धनसार से दो नाबालिग लड़की गायब, शिकायत

    धनसार थाना क्षेत्र गांधी रोड हल्दी पट्टी से शुक्रवार को दो नाबालिग सहेली रहस्यमय ढंग से गायब हो गयी. इस संबंध में नाबालिग लड़की के पिता ने धनसार थाना में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करायी है. पिता का कहना है कि मेरी नाबालिग बेटी स्कूल से पढ़ कर अपनी सहेली के घर गयी थी. इसके बाद से मेरी बेटी और उसकी सहेली गायब है.

  • बच्चे की मौत के बाद चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में हंगामा

    सरायढेला थाना अंतर्गत बिग बाजार के निकट अवस्थित बालाजी चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में शुक्रवार सुबह एक बच्चे की मौत के बाद काफी हंगामा हुआ. बच्चे के परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया.

  • अचानक मौसम का बदला मिजाज बूंदा-बांदी शुरू

    कोयलांचल में शनिवार की शाम को मौसम का मिजाज फिर बदल गया. रात को बूंदा-बांदी शुरू हो गयी है. आसमान में बादल फिर सक्रिय हो गया है. शनिवार को बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार 16 फरवरी को धनबाद सहित झारखंड के कई इलाका में बारिश व आंधी-तूफान आने की संभावना है.

  • ‘कोयला की लूट में लगे हैं विधायक’

    झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने संघर्ष यात्रा के चौथे चरण में शुक्रवार को धनबाद सर्किट हाउस से रोड शो शुरू किया. सबसे पहले उन्होंने सिटी सेंटर स्थित महात्मा गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया. रोड शो के दौरान हीरापुर अग्रसेन भवन के पास पहुंच कर श्री सोरेन ने तिलका मांझी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया.

  • न खुल्लम-खुल्ला प्यार, न कोई तकरार

    वेलेंटाइन डे को लेकर कहीं कोई विरोध या शोर शराबा नहीं दिखा. विवाहित जोड़ों व विवाह बंधन में बंधनेवाले जोड़ों ने अपने लव पर्सन से मैसेज के जरिये भावनाओं का इजहार किया. किसी ने सरप्राइज पार्टी सेलिब्रेट किया. वेलेंटाइन डे पर रेस्टोरेंट और पार्क में एकाध जोड़े ने अपनी भावनाओं का इजहार फूल व गिफ्ट देकर किया. महिला थाना की

  • शहीद सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि सरकार से अातंकियों के सफाये की मांग

    कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले को लेकर देश के बाकी हिस्सों की तरह कोयलांचल में भी उबाल है. लोगों ने हमले में शहीद देश के वीर सपूतों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है. कई संगठन शुक्रवार को आतंकियों व पाकिस्तान के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करेंगे.

  • धनबाद रेल लिख रहा बदलाव की नयी कहानी

    धनबाद रेल मंडल में कुछ ऐसे बड़े-बड़े कार्य हो रहे हैं, जो रेलवे को नयी पहचान देंगे. स्टेशन और पुराना बाजार के बीच पुराने पुल की जगह नया पुल बन गया है. बढ़ती आबादी के साथ इसकी जरूरत महसूस की जा रही थी.

  • जाम का नया सेंटर बना सिटी सेंटर

    धनबाद शहर में जाम का नया सेंटर सिटी सेंटर बन गया है. यहां हर दिन सुबह से शाम तक जाम लग रहा है. इससे स्कूली बच्चों से लेकर हर तबका परेशान है.

  • युवती ने शिकायत वापस ली, थाना में भरा बांड

    जबलपुर से धनबाद काम के लिए आयी युवती ने अपने सहकर्मी द्वारा अभद्र व्यवहार किये जाने की शिकायत महिला थाना में किया था. युवती की शिकायत पर उसके सहकर्मी को महिला थाना लाया गया. युवती के आवेदन पर त्वरित कार्रवाई की गयी. गुरुवार को युवती ने अपनी शिकायत वापिस ले ली.

  • पूर्व प्रेमी से परेशान युवती पहुंचीं थाना

    पूर्व प्रेमी से परेशान युवती ने महिला थाना में गुहार लगायी है. जोधाडीह, चास(बोकारो) की रहने वाली युवती एक सरकारी बैंक में नौकरी करती है. युवती धनबाद के नावाडीह निवासी रोमी सिंह के साथ पिछले दो तीन सालों से संपर्क में थी,

  • संपत्ति को लेकर मारपीट में महिला गिरफ्तार

    संपत्ति विवाद में मारपीट मामले में धनबाद पुलिस ने बिशनपुर की कल्पना देवी को गिरफ्तार किया है. उसके खिलाफ वर्ष 2014 में उसके भाइयों ने ही प्राथमिकी दर्ज़ करायी थी. इस मामले में कल्पना देवी ने भी प्राथमिकी दर्ज़ करायी थी.

  • बहू ने सास को दांत काट कर किया घायल

    सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत लाहबनी धैया निवासी ममता देवी ने अपनी बहू सुजाता देवी पर मारपीट व हाथ में दांत काट कर जख्मी कर देने का आरोप लगाया है.

  • युवती ने लगाया शोषण का आरोप

    झरिया की रहनेवाली एक युवती ने तिसरा के रहनेवाले राजेश निषाद पर यौन शोषण का आरोप लगाया. महिला थाना में दी गयी शिकायत में युवती ने बताया कि पांच साल से राजेश से प्रेम संबंध है, लेकिन शादी के लिए कहने पर टाल मटोल करता है.

  • रंजीत सिंह हत्याकांड में शकील के डिस्चार्ज पिटीशन पर नहीं हुई बहस

    झारखंड विकास युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष रंजीत सिंह हत्याकांड की सुनवाई गुरुवार को जिला व सत्र न्यायाधीश रिजवान अहमद की अदालत में हुई . अदालत में शकील खान के डिस्चार्ज पिटीशन पर बहस करने के लिए अभियोजन की ओर से लोक अभियोजक टीएन उपाध्याय ने समय की मांग की.

  • धनसार में बच्ची के किशोर ने किया रेप

    धनसार थानांतर्गत नयी दिल्ली कॉलोनी में एक आठ वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है. पीड़िता की मां ने बुधवार को धनसार थाना में लिखित शिकायत की है.

  • लड़की की तलाश में डहुआटांड़ में छापा

    कोडरमा पुलिस गुरुवार को छोटू वर्मा व गायब लड़की की तलाश में धनसार थाना पहुंची. कोडरमा व धनसार पुलिस ने संयुक्त रूप से डहुवाटाड़ में छोटू वर्मा के घर पर छापामारी की.