• धनबाद : 9.59 अरब से बनीं बीसीसीएल की कॉलोनियों में रहनेवाला कोई नहीं

    धनबाद : 9.59 अरब रुपये की लागत से विभिन्न इलाकों में तैयार बीसीसीएल की कॉलोनियां बेकार पड़ी हैं. कोलकर्मी इन कॉलोनियों में बसना नहीं चाहते. झरिया मास्टर प्लान के तहत कोयला उत्पादन क्षेत्र, भू-धंसान और अग्नि प्रभावित क्षेत्रों में रह रहे कोलकर्मियों को सुरक्षित स्थान पर बसाने के लिए ये कॉलोनी बनायी गयी हैं. बीसीसीएल को मास्टर प्लान के तहत प्रभावित क्षेत्रों में रह रहे कर्मियों को पुनर्वासित करने के लिए 15852 नये आवास बनाने हैं.

  • धनबाद : पूर्व सांसद एके राय की हालत बिगड़ी, भरती

    धनबाद : तीन बार धनबाद के सांसद व तीन बार सिंदरी के विधायक रह चुके 84 वर्षीय श्री राय की तबीयत मंगलवार को ज्यादा बिगड़ गयी है. उन्हें केंद्रीय अस्पताल जगजीवन नगर के सीसीयू में भरती कराया गया है. डॉक्टरों के अनुसार, उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है. उन्हें ऑक्सजीन पर रखा गया है. खाना भी नहीं खा रहे हैं. डॉक्टरों की टीम उनके सेहत पर नजर रखे हुए है.

  • पूर्व सांसद एके राय की हालत बेहद नाजुक

    मार्क्सवादी चिंतक व धनबाद के पूर्व सांसद एके राय की हालत अत्यंत नाजुक हो गयी है. उन्हें केंद्रीय अस्पताल जगजीवन नगर के सीसीयू में रखा गया है. गंभीर हा

  • आज से सावन, गूंजने लगे बोम बम

    बुधवार को सावन का महीना प्रवेश कर रहा है. हर जगह बोल बम के नारे गूंजने लगे हैं. बाबा के भक्त पहले दिन सुल्तानगंज में गंगा में डुबकी लगाने के लिए निकल पड़े हैं. वहां से कांवर में जल भर कर देवघर रवाना होंगे और जलाभिषेक करेंगे. मंगलवार को रांची भागलपुर एक्सप्रेस ट्रेन पकड़ कर कई भक्त सुलतानगंज रवाना हुए. बड़ी संख्या में लोग बसों से भी रवाना हुए

  • ग्रामीण कौशल्य योजना के प्रशिक्षुओं का हंगामा

    दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल्य योजना (डीडीयूजीकेआइ) के धैया चनचनी कॉलोनी स्थित सेंटर में मंगलवार को वहां के प्रशिक्षुओं ने जमकर हंगामा किया.

  • पांचवें दिन पोखरिया में उतराया सुनील का शव

    धनसार के नयी दिल्ली कॉलोनी स्थित पोखरिया में डूबे सुनील भुईयां का शव घटना के पांचवें दिन स्वतः पानी के ऊपर आ गया. एनडीआरएफ की टीम ने शव को पानी से निकाल धनसार पुलिस के सुपुर्द कर दिया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच भेज दिया.

  • महिला ने ‘नेताजी’ की ली जान, 20 वर्षों से थे साथ-साथ

    धनबाद-सिंदरी : सिंदरी में नेताजी के नाम से चर्चित झामुमो नेता और कोयला खदान मजदूर पंचायत सेल चासनाला के शाखा सचिव द्वारिका प्रसाद कुशवाहा (60) की हत्या कर दी गयी. हत्या का आरोप शैल देवी, उसके पति प्रभु वर्मा, पुत्र ओम प्रकाश, कृष्णा पर लगा है.

  • ए वन ग्रेड स्टेशन और भोजन की व्यवस्था नहीं

    धनबाद : प्रतिदिन 20 हजार से ज्यादा मुसाफिरों को यात्रा कराने वाले ए वन ग्रेड के धनबाद स्टेशन पर दाल-रोटी तक की व्यवस्था नहीं है. यहां आने-जाने वाले यात्रियों को खाना खाने के लिए स्टेशन के बाहर का रुख करना पड़ता है.

  • कोयलांचल के मंदिरों में सावन की तैयारी, शक्ति मंदिर में हर सोमवार को होगा बाबा का विशेष शृंगार

    धनबाद : कोयलांचल के मंदिरों में श्रावणी माह को लेकर जोरदार तैयारी चल रही है. 17 जुलाई से सावन प्रारंभ हो रहा है. सावन की शुरुआत बुधवार से हो रही है. इस सावन में चार सोमवार पड़ेंगे. सावन को लेकर कोयलांचल के मंदिरों के पट खुलने और बंद होने के समय में बढ़ोतरी की गयी है.

  • धनबाद : गुरु पूर्णिमा पर कोयलांचल में होंगे कई धार्मिक कार्यक्रम

    धनबाद : 16 जुलाई को गुरु पूर्णिमा है. गुरु पूर्णिमा पर कोयलांचल के कई धार्मिक संगठन में कार्यक्रम होंगे. भारत सेवाश्रम संघ द्वारा संघ के संस्थापक स्वामी प्रणवानंद महाराज की पूजा अर्चना की जायेगी. उनकी चरण पादुका की पूजा होगी.

  • गोमो : नाबालिग को बहलाकर बनाया शारीरिक संबंध, गर्भपात करा गांव में छोड़ा, मामला दर्ज

    हरिहरपुर थाना क्षेत्र का एक युवक ने एक नाबालिग लड़की को प्रम जाल में फंसाकर दिल्‍ली ले जाकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया. बाद में जब लड़की गर्भवती हो गयी तो उसका गर्भपात करवाया. इससे लड़की की तबीयत खराब हो गयी. शख्‍स उसे धनबाद ले आया और पीएमसीएच में भर्ती कराकर फरार हो गया.

  • धनबाद में NGT के आदेश की धज्जियां उड़ा रहे बालू माफिया, रोक के बावजूद धड़ल्ले से हो रहा है खनन

    धनबाद जिले में बड़े पैमाने पर नदियाें से बालू का खनन हाे रहा है. उसकी तस्करी हाे रही है. बालू के खनन पर नेशनल ग्रीन ट्रिव्यूनल (एनजीटी) की राेक ताे है ही, जिला प्रशासन ने भी पर्यावरण स्वीकृति नहीं मिलने पर पिछले एक साल से बालू के खनन पर राेक लगा दी है. हालांकि, अब जिला प्रशासन कह रहा है, बालू तस्कराें पर कार्रवाई हाेगी. उन पर प्राथमिकी दर्ज करायी जायेगी.

  • एनजीटी ने लगा रखी है राेक, फिर भी हाे रहा बालू का खनन, तस्करी भी

    धनबाद जिले में बड़े पैमाने पर नदियाें से बालू का खनन हाे रहा है. उसकी तस्करी हाे रही है. बालू के खनन पर नेशनल ग्रीन ट्रिव्यूनल (एनजीटी) की राेक ताे है ही, जिला प्रशासन ने भी पर्यावरण स्वीकृति नहीं मिलने पर पिछले एक साल से बालू के खनन पर राेक लगा दी है. हालांकि अब जिला प्रशासन कह रहा है, बालू तस्कराें पर कार्रवाई हाेगी. उन पर प्राथमिकी दर्ज करायी जायेगी.

  • पोखरिया से एक शव मिला, दूसरे की तलाश

    नयी दिल्ली मुहल्ले के पोखरिया में डूबे दो लोगों में से एक का शव शनिवार को बरामद किया गया. जबकि दूसरे की तलाश में नेशनल डिजास्टर रेस्पांस फोर्स (एनडीआरएफ) की टीम लगी है. तलाश रविवार को भी जारी रहेगी. आज गोमिया के शंकर रविदास (35) का शव पानी के ऊपर तैरता मिला. धनसार पुलिस ने शव जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

  • हर शनिवार को सभी बीडीओ करेंगे जनता से सीधा संवाद

    हर शनिवार जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीओ) जनता के साथ सीधा संवाद स्थापित करेंगे. इस बाबत धनबाद उपायुक्त अमित कुमार ने सभी बीडीओ को निर्देश जारी कर दिया है. अपने निर्देश में उपायुक्त ने सभी बीडीओ को जनता से सीधा संवाद दूरभाष के माध्यम से स्थापित करने तथा उनके सुझाव व समस्याओं का त्वरित समाधान करने का निर्देश दिया है.

  • राष्ट्रीय लोक अदालत मे चार हजार 229 विवादों का निपटारा

    नालसा के निर्देश पर शनिवार को आयोजित नेशनल लोक अदालत में चार हजार 229 विवादों का निपटारा किया गया और चार करोड़ 14 लाख 99 हजार 329 रुपये की रिकवरी की गयी. इसके पूर्व पूर्वाह्न 10ः30 बजे जिला विधिक सेवा प्राधिकार के चेयरमैन सह प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश बसंंत कुमार गोस्वामी ने दीप प्रज्वलित कर नेशनल लोक अदालत का उद्घाटन किया.

  • निरसा पहुंचा ओमप्रकाश का शव, दोस्‍त पर अभिलाष पर परिजन लगा रहे हत्‍या का आरोप

    निरसा थाना क्षेत्र के निरसा कांटा निवासी ओमप्रकाश सिंह उर्फ लड्डू (27) का शव आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा से 90 किलोमीटर पूर्व टोनी नामक स्थान से जीआरपी ने 10 जुलाई की सुबह बरामद की है. शनिवार की देर शाम उनके परिजन शव को साथ लेकर निरसा पहुंचे. परिजनों का आरोप है कि उनकी हत्या कर शव को टोनी नामक स्थान पर फेंक दिया गया है.

  • धनबाद में रंगदारों का राज: बाघमारा में काम करना है तो देनी पड़ेगी हिस्सेदारी

    बाघमारा कोयलांचल में सक्रिय ‘रंगदारों के सरदार’ काे अब रंगदारी के साथ आउटसोर्सिंग कार्यों में भी हिस्सेदारी चाहिए. इसे लेकर उसने बाकायदा फरमान भी जारी कर दिया है.

  • बाघमारा में काम करना है तो देनी पड़ेगी हिस्सेदारी

    बाघमारा कोयलांचल में सक्रिय ‘रंगदारों के सरदार’ काे अब रंगदारी के साथ आउटसोर्सिंग कार्यों में भी हिस्सेदारी चाहिए. इसे लेकर उसने बाकायदा फरमान भी जारी कर दिया है. फरमान में ‘सरदार’ ने कहा है कि बाघमारा में आउटसोर्सिंग करना है या काम लेना हैं, तो पहले उनकी कंपनी (सरदार की) के साथ ज्वाइंट वेंचर (जेवी) बनाना होगा. इसके बाद ही काम मिलेगा.

  • धनसार के पोखरिया में दो डूबे, मचा कोहराम

    धनसार थाना अंतर्गत नयी दिल्ली पोखरिया में शुक्रवार को दो लोग डूब गये. डूबने वालों में गोमिया निवासी शंकर रविदास (35) व इंदिरा आवास नयी दिल्ली के सुनील भुईयां (50) शामिल हैं. उन्हें नहीं निकाला जा सका है.

  • धनबाद-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस से रंगेहाथ पकड़ाये चार अपराधी

    धनबाद जीआरपी ने शुक्रवार को धनबाद-पटना इंटरसिटी (13331) एक्सप्रेस से चार अपराधियों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार आरोपियों में बिहार के गया के थाना चंदौरी, मुहल्ला कटारी निवासी जाहीर अंसारी के पुत्र सोहेल अंसारी, जामाडोबा रमजानपुर निवासी रफीक अंसारी के पुत्र अज्जु उर्फ जाहिद, चिरकुंडा

  • राजधानी का इंजन फेल, दो घंटे स्टेशन पर रुकी रही ट्रेन

    नयी दिल्ली से चल कर कोलकाता जाने वाली कोलकाता राजधानी एक्सप्रेस (12302) का इंजन शुक्रवार को धनबाद स्टेशन पर फेल हो गया. इंजन फेल होने के कारण कोलकाता-राजधानी एक्सप्रेस धनबाद स्टेशन से लगभग दो घंटे विलंब से खुली. इस कारण इस ट्रेन के यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. यात्री कुछ समय के

  • भोजूडीह के रास्ते चलेगी भागलपुर श्रावणी मेला स्पेशल

    17 जुलाई से देवघर में श्रावणी मेला शुरू हो रहा है. इस मेला को देखते हुए रेलवे कई स्पेशल ट्रेन चलाने जा रही है. इसमें रांची से भागलपुर के लिए श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन चलाने जा रही है, जो बोकारो स्टील सिटी, भोजूडीह के रास्ते चलेगी. इस ट्रेन के चलने से धनबाद के यात्रियों को काफी फायदा होगा. रांची–भागलपुर– रांची ( 08611/08612) श्रावणी मेला स्पेशल (सप्ताह में दो दिन) चलायी जायेगी.

  • गोधर टू सर्किट फिर ब्रेक डाउन, 4.5 घंटे गुल रही बिजली

    डीवीसी का गोधर टू सर्किट दूसरे दिन गुरुवार को भी ब्रेकडाउन हो गया. इससे लोगों को साढ़े चार घंटे बिजली संकट का सामना करना पड़ा. वहीं दूसरे इलाकों में मौसम खराब होने से पूरे शहर में करीब एक घंटे तक बिजली बाधित रही. बाद में लाइन चालू होने के बावजूद बिजली का आना-जाना लगा रहा.

  • शहरी क्षेत्र में अगस्त से महंगे होंगे फ्लैट व जमीन

    एक अगस्त से शहरी क्षेत्र में जमीन व फ्लैट महंगे हो जायेंगे. उपायुक्त सह जिला निबंधक की ओर से जमीन व फ्लैट के दर का मूल्यांकन किया जा रहा है. इस बार शहरी क्षेत्र में जमीन व फ्लैट की कीमत दस प्रतिशत तक बढ़ेगी. वहीं ग्रामीण क्षेत्र की जमीन व फ्लैट की कीमत में कोई बदलाव नहीं होगा.

  • प्रशिक्षित सफाई कर्मचारियों का मानदेय 500 रुपये बढ़ेगा

    राज्य सरकार शहरी निकायों के सफाई कर्मचारियों के मानदेय में 500 रुपये वृद्धि कर रही है. लेकिन, मानदेय में वृद्धि प्राप्त करने के लिए सफाई कर्मचारियों को प्रशिक्षण लेना पड़ेगा.

  • निबंधन को उमड़े युवा, पुलिस ने चटकायीं लाठियां

    हिन्दुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (हर्ल) में नौकरी की उम्मीद लेकर गुरुवार को बलियापुर उच्च विद्यालय में युवकों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. हालत यह थी कि भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को कई बार हल्का लाठी चार्ज तक करना पड़ा. हालांकि पुलिस लाठी चार्ज से इंकार करती है.

  • सड़क हादसे में इंजीनियरिंग के दो छात्रों की मौत, तीन घायल

    भूली बी ब्लाॅक मध्य विद्यालय के समीप बुधवार को तड़के साढ़े तीन बजे सड़क दुर्घटना में स्विफ्ट कार पर सवार इंजीनियरिंग के दो छात्रों की मौत हो गयी, जबकि तीन अन्य घायल हो गये. जानकारी के अनुसार आतिफ और राज दोनों स्विफ्ट कार (जेएच 10 एइ 3192) से पहले धनबाद गये तथा वहां से अभिषेक को लेकर तीनों ने धनबाद स्टेश

  • पुलिस अफसरों की कमी जनता की सुरक्षा चुनौती

    धनबाद जिला इन दिनों पुलिस अफसरों की कमी झेल रहा है. पुलिस इंस्पेक्टर के अलावा किसी भी पद में पर्याप्त बल नहीं है. निगम के आकड़ों के अनुसार धनबाद की कुल आबादी लगभग 28 लाख है, ऐसे में लोगों की सुरक्षा पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है. सबसे ज्यादा रिक्तियां दारोगा के पद पर हैं.

  • चीरागोड़ा-स्टील गेट को दूसरे दिन भी पानी नहीं

    शहर के चीरागोड़ा व स्टीलगेट जलमीनार से दूसरे भी जलापूर्ति नहीं की गयी. इससे क्षेत्र में 40 हजार से अधिक की आबादी पानी के लिए परेशान रही. मंगलवार को जलापूर्ति नहीं होने के बाद लोग बुधवार को पानी आने का इंतजार करते रह गये. लेकिन पानी नहीं आया. इसके अलावा भूली व पॉलिटेक्निक जलमीनार से भी जलापूर्ति नहीं हुई है.

  • डीवीसी के गोधर टू सर्किट ब्रेक डाउन, आधे शहर में बिजली गुल

    डीवीसी के गोधर टू सर्किट में आयी खराबी से आधे शहर में 10 बजे रात तक बिजली गुल रही. बुधवार अपराह्न 2.30 बजे गोधर टू सर्किट ब्रेक डाउन हो गया.

  • धनबाद में भीषण सड़क हादसे में दो युवकों की मौत, तीन की हालत गंभीर

    धनबाद : झारखंड के धनबाद जिला में भीषण सड़क हादसे में दो युवकों की मौत हो गयी. 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये हैं. इन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के संबंध में बताया गया है कि पांच दोस्त स्विफ्ट डिजायर से कहीं जा रहे थे. इसी दौरान भूली के पास उनकी गाड़ी एक पोल से टकराकर डिवाइडर से टकराती हुई झाड़ियों में जा गिरी.

  • छह बीसीसीएल अधिकारियों पर प्राथमिकी, 13 ठिकानों पर सर्च

    कोल शॉर्टेज के एक मामले में धनबाद सीबीआइ, एंटी करप्शन विंग ने मंगलवार को बीसीसीएल के छह अधिकारियों और आउटसोर्सिंग कंपनी एटी देव प्रभा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर उनके 12 ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन चलाया. इसके अलावा अशोक नगर रांची में भी एक ठिकाने पर सर्च चल रहा है. देर शाम तक सर्च ऑपरेशन जारी था.

  • सतर्क थी पुलिस, शांति रही शहर में

    मॉब लिंचिंग के खिलाफ माइनॉरिटी एकता मंच का मंगलवार को प्रस्तावित महाधरना अंतत: नहीं हो पाया. जिला प्रशासन से अनुमति नहीं मिलने तथा भारी सुरक्षा बंदोबस्त को देखते हुए कहीं भी किसी तरह का विरोध प्रदर्शन नहीं हुआ. हालांकि सीपीआइ की तरफ से जिला मुख्यालय में शांतिपूर्ण धरना दिया गया.

  • पीएमसीएच में आग लगी तो बुझायेंगे कैसे!

    शहर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल पीएमसीएच में कभी आग लगी तो भगवान ही मालिक है. कारण अस्पताल में लगे 80 अग्निशमन यंत्र पिछले छह माह से खराब पड़े है. ऐसे में कोई अनहोनी होने पर पीएमसीएच प्रंबधन पूरी तरह लाचार नजर आयेगा. पीएमसीएच में लगे अग्निशमन यंत्र जनवरी माह में ही एक्सपायर हो चुके हैं.

  • धनबाद : एके राय की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

    धनबाद :पूर्व सांसद एके राय की तबीयत सोमवार को बिगड़ गयी. उन्हें शाम में केंद्रीय अस्पताल धनबाद में भर्ती कराया गया है. जांच के बाद डॉक्टरों ने बताया कि उनकी स्थिति स्थिर है. उन्हें बेहतर इलाज के लिए सीसीयू में रखा गया है. डॉक्टरों की टीम लगातार उनका ध्यान रख रही है. फिलहाल एके राय की स्थिति खतरे से बाहर बतायी जा रही है. डॉक्टरों की टीम उनके स्वास्थ्य पर नजर रख रही है. इधर, तबीयत बिगड़ने की सूचना पर अस्पताल परिसर में उनके कई समर्थक भी जुट गये.

  • धनबाद के अधीक्षण अभियंता का निलंबन वापस

    रांची : धनबाद के अधीक्षण अभियंता विनय कुमार को ड्यूटी से अनुपस्थित रहने के आरोप में सस्पेंड करने का आदेश सीएम ने वापस ले लिया है. पांच जुलाई को ऊर्जा विभाग की समीक्षा के दौरान एसइ को बिना सूचना के तीन सप्ताह से कार्यालय नहीं आने की जानकारी मिलने पर सीएम ने सस्पेंड करने का निर्देश दिया था.

  • गोविंदपुर शांति मार्च : सात के खिलाफ 107 के तहत कार्रवाई

    गोविंदपुर में तबरेज हत्याकांड के विरोध में रविवार को शांतिपूर्ण जुलूस के नाम पर जीटी रोड जाम करने, विधि व्यवस्था भंग करने, सरकारी कार्य में बाधा डालने के सात आरोपियों के खिलाफ अनुमंडल पदाधिकारी के स्तर से भी दंड प्रक्रिया संहिता 107 के तहत कार्रवाई की गयी है. गोविंदपुर थाना से नोटिस तामील भी करा दिया गया है.

  • धनबाद में बढ़ीं साइबर अपराध की घटनाएं

    केंदुआ निवासी बीसीसीएल कर्मी रामजी ठाकुर से दो जून को साइबर ठगों ने डेढ़ लाख रुपये की ठगी कर ली. कोल कर्मी की गाढ़ी कमाई पलक झपकते चली गयी. वे बैंक से लेकर

  • विवाहिता के मौत मामले में सास समेत दो भेजे गये जेल

    बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के कुलबेड़ा गांव में रविवार को नवविवाहिता खोमा मंडल की मौत के मामले में पुलिस ने सोमवार को मृतका की सास झालू मंडल एवं मारपीट के आरोपी लक्ष्मण मंडल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. वहीं पोस्टमार्टम के बाद शाम को शव थाना लाया गया. इसकी सूचना पाकर मुर्राडीह

  • रेल को अपराधमुक्त बनाना मुख्य उद्देश्य : एसआरपी

    धनबाद रेल जिला पुलिस बल की कमान सोमवार को एसपी दीपक कुमार सिन्हा ने संभाली. पदभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने पूरे एसआरपी कार्यालय का निरीक्षण किया और एक-एक कमरे में चल रहे कार्य की जानकारी ली. उसके उपरांत डीएसपी वन संजीव कुमार बेसरा व अन्य थाना प्रभारी से उनके क्षेत्र की जानकारी ली.

  • झारखंड में वर्षा की स्थिति दयनीय : डीसी

    पिंड्राजोरा : जल शक्ति अभियान के तहत काशीझरिया पंचायत में श्रमदान कार्यक्रम का आयोजन हुआ. पंचायत भवन के समक्ष पौधारोपण कार्यक्रम का शुभारंभ डीसी कृपानंद झा ने किया.

  • गोविंदपुर में शांति मार्च ने छुड़ाये पुलिस के पसीने

    गोविंदपुर : तबरेज हत्याकांड के खिलाफ खिदमत फाउंडेशन के बैनर तले रविवार की शाम यहां निकला ‘शांति मार्च’ अप्रत्याशित भीड़ के कारण अनियंत्रित हो गया. पुलिस को इसे नियंत्रित करने में पसीने छूट गये.

  • शास्त्री नगर में आधी रात को व्यवसायी पर हमला, फायरिंग

    धनबाद : बैंक मोड़ थानांतर्गत शास्त्री नगर में रविवार को रात पौने बारह बजे प्रणय गुप्ता (24) नामक व्यवसायी को घर से बुलाकर अपहरण की कोशिश की गयी. इस दौरान तीन राउंड गोलियां चलीं, जो किसी को नहीं लगी. प्रणय ने पुलिस को बताया कि वह अपने घर में था. चार पहिया वाहन पर सवार होकर आधा दर्जन युवक आये और उसे घर से बाहर बुलाया.

  • निदेशक पर महिला प्रोफेसर ने लगाया प्रताड़ना का आरोप

    धनबाद : तथागत बीएड कॉलेज बरवाअड्डा के निदेशक अरुण कुमार पर उन्हीं के कॉलेज की एक महिला प्रोफेसर ने प्रताड़ना का आरोप लगाया है. मामले की शिकायत महिला थाना में की गयी है. महिला ने बताया कि वह 2013 से ही कॉलेज में सहायक प्रोफेसर के पद पर कार्यरत है.

  • बरवाअड्डा : फांसी पर लटकी मिली नवविवाहिता भिड़े मायका व ससुराल पक्ष के लोग

    बरवाअड्डा : कुलबेड़ा गांव में रविवार की शाम नवविवाहिता खोमा मंडल का शव संदिग्ध अवस्था में घर के बाथरुम में गमछा के सहारे फंदे से झूलता मिला. मौत की सूचना मिलते ही निकट के मुर्राडीह मंडल टोला स्थित उसके मायके से परिजन और दर्जनों की संख्या में महिला-पुरुष कुलबेड़ा गांव पहुंच गये और जमकर हंगामा किया.

  • धनबाद : केंदुआ के व्यवसायी से साइबर अपराधियों ने ठगे Rs 45 हजार

    धनबाद : केंदुआ के व्यवसायी गौरव कुमार से साइबर अपराधियों ने 45 हजार रुपये की ठगी कर ली है. मामले की शिकायत व्यवसायी ने साइबर थाना में की है. बताया कि उनका अपना होटल है. शुक्रवार को उनके मोबाइल पर एक करोड़ रुपये जीतने का मैसेज आया. उसके साथ एक फोन नंबर भी दिया हुआ था. फोन करने वाले व्यक्ति ने बताया कि वह फोन कंपनी से बात कर रहा है. उनका नंबर लकी ड्रा में निकला है.

  • दहेज के लिए हत्या की साजिश रचने का आरोप

    पुटकी : पुटकी थाना अंतर्गत चीरूडीह की रहने वाली 22 वर्षीया विवाहिता निशा कुमारी ने अपने ससुराल वालों के खिलाफ दहेज के लिए जला कर हत्या करने की साजिश रचने की लिखित शिकायत पुटकी थाना में की है.

  • बीसीसीएल क्षेत्रों में जलापूर्ति बहाली शुरू

    बीसीसीएल प्रबंधन ने जमाडा को संशोधित जल कर देने पर सहमति जतायी है. इसके साथ ही जमाडा की टीम ने बीसीसीएल क्षेत्र में जलापूर्ति बहाली की प्रक्रिया शुरू कर दी है. कुसुंडा बीसीसीएल एरिया छह का कनेक्शन जोड़ दिया गया. कोल बोर्ड कॉलोनी, सीआइएसएफ कैंप एवं एरिया ऑफिस में जलापूर्ति बहाल कर दी गयी.

  • आज एक साथ पूरे कोयलांचल में चलेगा पौधरोपण अभियान

    जल शक्ति अभियान के तहत रविवार को पूरे कोयलांचल में एक साथ पौधरोपण अभियान चलेगा. दो घंटे के अंदर 1.40 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य है. मुख्य समारोह धनबाद वन प्रमंडल की ओर से निरसा प्रखंड के दुर्गापुर गांव, जो बराकर नदी के किनारे स्थित है, में होगा. नदी महोत्सव सह वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद पीएन सिंह होंगे.

  • ओवरमैन, सर्वेयर, फोरमैन की दक्षता परीक्षा नवंबर में

    16 और 17 नवंबर को ओवरमैन, सर्वेयर और फोरमैन दक्षता परीक्षा आयोजित होगी. इस संबंध में खान सुरक्षा महानिदेशालय (डीजीएमएस) परीक्षा विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक कोल व मेटल संभाग के अभ्यर्थियों से आवेदन मांगा गया है. सक्षम अभ्यर्थी सात नंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

  • कल जारी होगी बीआइटी की पहली सीट अलॉटमेंट

    झारखंड कंबाइंड एंट्रेंस कॉम्पीटेटिव एग्जामिनेशन बोर्ड (जेसीइसीइबी) द्वारा बीआइटी सिंदरी समेत राज्य के सभी इंजीनियरिंग कॉलेजों में नामांकन के लिए चयनित छात्रों की पहली सीट एलॉटमेंट सोमवार को जारी कर दी जायेगी. शनिवार को राज्य के सभी इंजीनियरिंग कॉलेजों के लिए रजिस्ट्रेशन और च्वाइस फिलिंग की अंतिम तिथि थी.

  • धनबाद में बिजली की स्थिति पर रघुवर दास नाराज, एसइ सस्पेंड, जीएम भी हटाये गये

    मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि जनता को निर्बाध बिजली उपलब्ध कराना प्राथमिकता है. किंतु, परंतु कर काम नहीं करना बर्दाश्त नहीं की जायेगी. काम नहीं करनेवाले अफसरों व कर्मचारियों को चिह्नित कर उसे रिटायर कर दें. अधिकारी टाइमलाइन पर परिणाम दें, वरना भुगतने के लिए तैयार रहें. परिणाम नहीं देने वाले अफसर हों या कर्मचारी, सभी बदल दिये जायेंगे.

  • रंजय हत्याकांड में हर्ष को हाइकोर्ट से मिली जमानत

    भाजपा विधायक संजीव सिंह के खासमखास रंजय सिंह हत्याकांड में आरोपित डिप्टी मेयर एकलव्य सिंह के मौसेरे भाई हर्ष सिंह को लगभग सात माह बाद हाइकोर्ट ने जमानत दे दी. हर्ष ने 30 नवंबर 2018 को सीजीएम की अदालत में आत्मसमर्पण किया था. उसके बाद उसे जेल भेज दिया गया था.

  • कोल इंडिया चेयरमैन, डीपी को हाइकोर्ट ने िकया तलब

    कोल इंडिया के विभागीय माइनिंग अधिकारियों द्वारा प्रमोशन के मामले में दायर अवमाननावाद के मामले की अनदेखी कोल इंडिया प्रबंधन को भारी पड़ गयी. नाराज कोलकता हाइकोर्ट के जज अर्जित बनर्जी ने 26 जुलाई को कोल इंडिया चेयरमैन एके झा एवं डीपी आरपी श्रीवास्तव को व्यक्तिगत रूप से हा

  • 10 से धनबाद होकर चलेंगी चार जोड़ी ट्रेनें

    डीसी रेल लाइन पर 750 दिन बाद फिर धनबाद के रास्ते चलने वाली चार जोड़ी ट्रेनों को रेलवे प्रशासन ने मंजूरी दे दी है. इनमें रांची-पटना पाटलिपुत्रा एक्सप्रेस(18622-21), रांची-कामाख्या एक्सप्रेस(15661-62), रांची दुमका एक्सप्रेस (18619-20) व रांची-जयनगर एक्सप्रेस (18605-06)शामिल हैं.

  • 100 में एक बेड का भी नहीं हो रहा उपयोग

    धनबाद सदर अस्पताल की क्षमता एक सौ बेड की है. लेकिन एक भी पारा मेडिकल स्टाफ नहीं रहने की वजह से यहां एक भी बेड का उपयोग नहीं हो रहा है. सारे बेड जहां-तहां फेंके हुए हैं. उद्घाटन के आठ माह बाद भी यहां नाम मात्र के लिए ओपीडी सेवा ही नियमित रूप से चल पा रही है.

  • रेलवे यूनियन का मान्यता चुनाव 28-29 अगस्त को

    भारतीय रेल में यूनियन की मान्यता के लिए चुनाव की तिथि गुरुवार को रेलवे बोर्ड ने जारी कर दी है. रेलवे बोर्ड ने इस संबंध में सभी जोन व डिवीजन को पत्र लिखकर बताया कि यूनियन मान्यता का चुनाव 28 व 29 अगस्त को पूरे भारतीय रेल में किया जायेगा. इसे लेकर सभी मंडल अपनी तैयारी शुरू कर दे.इसके साथ ही देश के अन्य डिवीजन व जोन ने भी वोटर लिस्ट जारी करना शुरू कर दिया है.

  • शराब के नशे में छात्र ने स्टेशन में मचाया उत्पात

    धनबाद रेलवे स्टेशन के पार्किंग में गुरुवार की शाम देवघर से आये छात्र अमन कुमार भारद्वाज ने शराब के नशे में जमकर उत्पात मचाया. सूचना पाकर जीआरपी और आरपीएफ के अधिकारी-जवान पहुंचे, पर युवक को शांत कराने में उनके पसीने छूट गये. काफी मुश्किल से पुलिस ने उसे पकड़ा और इलाज के लिए पीएमसीएच भेजा.

  • फर्जी मिला अनुभव प्रमाण पत्र, 103 अभ्यर्थी डिबार

    अनुभव समेत अन्य प्रमाण पत्रों में गड़बड़ी पाये जाने के बाद खान सुरक्षा महानिदेशालय (डीजीएमएस) बोर्ड ने 103 अभ्यर्थियों को डिबार करते हुए उन्हें परीक्षा से वंचित कर दिया है. डीजीएमएस परीक्षा विभाग की अधिसूचना के मुताबिक 52 अभ्यर्थियों को एक साल, 46 को पांच साल तथा तीन अभ्यर्थियों को जीवन भर के लिए सर्टिफिकेट तथा परीक्षा देने से वंचित कर दिया गया है.

  • धनबाद : महिला डॉक्टर ने सीएमएस पर किया एससी-एसटी एक्ट का केस

    धनबाद : धनबाद रेल मंडल अस्पताल की एसीएमएस डॉ (श्रीमती) एएम टोपनो ने बुधवार को सीएमएस डॉ आरएन राय पर जाति सूचक शब्द कहने और प्रताड़ित करने का आरोप लगाया. महिला डॉक्टर बुधवार को अपने पति रविंद्र कुमार के साथ धनबाद थाना पहुंची और लिखित शिकायत की. उन्होंने डीएसपी (लॉ एंड ऑर्डर) मुकेश कुमार से भी मामले की शिकायत की. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • पीएमसीएच की कमियां दूर होंगी

    धनबाद : राज्य के स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने बुधवार को पीएमसीएच का निरीक्षण किया. वह एक-एक वार्ड में गये और वहां की स्थिति का अवलोकन किया. बाद में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में चिकित्सीय व्यवस्था बेहतर करना सरकार की प्राथमिकता है. पीएमसीएच की समस्याओं को जल्द दूर करने की दिशा में सरकार काम कर रही है. निरीक्षण के दौरान जो कमियां पायी गयी हैं, उसकी सूची बना कर प्राथमिकता के आधार पर उन्हें दूर किया जायेगा. सीनियर रेजिडेंट के 29 पद भरे गये हैं.

  • धनबाद : नये लुक में दिखेगा धनबाद रेलवे स्टेशन

    धनबाद : धनबाद स्टेशन को नया लुक देने और सुविधाओं में विस्तार की तैयारी है. इस सिलसिले में बुधवार को डीआरएम अनिल कुमार मिश्र ने स्टेशन का निरीक्षण किया. उनके साथ सीनियर डीसीएम आशीष कुमार, सीनियर डीईएन को-ऑर्डिनेशन बीके सिंह, सीनियर डीईईजी दिनेश साह, सीनियर डीएफएम कुमार उदय, एसएम रत्नेश कुमार सहित अन्य अधिकारी थे.

  • बस में बीयर पार्टी, युवकों की पिटाई

    धनबाद : बस के अंदर बीयर पी रहे पटना फतुआ के युवकों की जमकर पिटाई कर दी गयी. फिर मामले की सूचना पुलिस को दे दी गयी. युवकों को रात भर हवालात की हवा खानी पड़ी.

  • ग्रामीण इ-बाजार से बिचौलियावाद खत्म करने की तैयारी, सिंफर ने बनाया पोर्टल

    बाजार के अभाव में अब किसानों को सब्जी या अन्य उत्पाद को फेंकना या औने-पौने दाम पर नहीं बेचना पड़ेगा. झारखंड के अनुसूचित जाति (एससी) तथा अनुसूचित जनजाति (एसटी) बहुल गांवों की तस्वीरें जल्द बदलेगी. इन गांवों में रहने वाले किसानों, युवाओं एवं छात्रों के लिए केंद्रीय खनन एवं ईंधन अनुसंधान संस्थान (सिंफर) ने ट्रेनिंग सेंटर, कोल्ड स्टोरेज, फूड प्रोसेसिंग प्लांट लगाने सहित कई योजनाएं तैयार की है.

  • कई क्षेत्रों में आज घंटों गुल रहेगी बिजली

    बिजली विभाग की ओर से पेड़ों की कटाई-छंटाई के कारण बुधवार को शहर के कई क्षेत्रों में घंटों बिजली गुल रहेगी. सुबह सात बजे से पूर्वाह्न 11 बजे तक गोधर वन, गोधर टू और गणेशपुर टू में बिजली बाधित रहेगी.

  • मेमको मोड़ फीडर से तीन घंटे बाधित रहेगी बिजली, परेशानी

    33 केवी काशीटांड़-बरवाअड्डा फीडर एवं 11 हजार केवी मेमको मोड़ फीडर बुधवार की सुबह नौ बजे से 10 बजे तक एवं अपराह्न तीन बजे से शाम पांच बजे तक बंद रहेगा.

  • पांच वार्डों में शुरू हुआ डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन

    27 जून को ठोस अपशिष्ट प्रबंधन परियोजना के उद्घाटन के बाद 28 जून से शहर में डोर टू डोर कचरा कलेक्शन का काम शुरू हुआ. फर्स्ट फेज में शहर के 14 वार्ड (20 से 33 तक) में काम शुरू करना था लेकिन 2 जुलाई तक सिर्फ पांच वार्डों में ही कचरा कलेक्शन का काम शुरू हो सका. एक वार्ड में तीन टिपर व छह मैन पावर लगाये गये हैं.

  • धनबाद : फिल्म खलनायक के गीत पर बार बाला के साथ उत्तेजक नृत्य करते महुदा थानेदार का वीडियो वायरल, सस्पेंड

    धनबाद : जिले के महुदा थाना के थानेदार नंदकिशोर सिंह का संजय दत्त की फिल्म ''खलनायक'' के एक चर्चित गीत पर बार बाला के साथ ठुमके लगाने वाला वीडियो वायरल हुआ है. बार बाला बेहद कम कपड़ों में है. उसके उत्तेजक डांस पर थानेदार भी जम कर कमर लचका रहे हैं. तीन मिनट 40 सेकेंड का ठुमके लगाने वाला यह वीडियो महुदा बाजार के एक होटल के कमरे में शूट किये जाने की बात कही जा रही है.

  • आज से भूली व छह एरिया का पानी बंद करेगा जमाडा

    झारखंड खनिज क्षेत्र विकास प्राधिकार (जमाडा) ने भूली टाउनशिप और बीसीसीएल के छह एरिया में मंगलवार से जलापूर्ति बंद करने का फैसला किया है. जमाडा का कहना है कि जल कर के मद में बीसीसीएल पर 10 करोड़ का बकाया है. इससे वह आगे जलापूर्ति करने की स्थिति में नहीं है. जमाडा के इस फैसले से लगभग पांच लाख की आबादी प्रभावित होगी.

  • बार बाला के साथ ठुमके लगाते महुदा थानेदार का वीडियो वायरल, एसएसपी ने किया सस्पेंड

    जिले के महुदा थाना के थानेदार नंदकिशोर सिंह का संजय दत्त की फिल्म ‘खलनायक’ के एक चर्चित गीत पर बार बाला के साथ ठुमके लगाने वाला वीडियो वायरल हुआ है. बार बाला बेहद कम कपड़ों में है. तीन मिनट 40 सेकेंड का ठुमके लगाने वाला यह वीडियो महुदा बाजार के एक होटल के कमरे में शूट किये जाने की बात कही जा रही है.

  • बीएसएनएल के कैजुअल मजदूरों की छंटनी का विरोध

    बीएसएनएल के दैनिक मजदूरों की छंटनी का दैनिक भोगी मजदूर संघ ने कड़ा विरोध किया है. संघ के अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण की अध्यक्षता में हुई बैठक में धनबाद-बोकारो में दैनिक मजदूरों को हटाने के खिलाफ आंदोलन का निर्णय लिया गया.

  • 15 साल की ज्योति प्रियदर्शी का आइआइटी आइएसएम में दाखिला

    धनबाद : आइआइटी आइएसएम के नाम एक और इतिहास जुड़ गया है. संस्थान में इस वर्ष अब तक की सबसे कम उम्र की छात्रा ज्योति प्रियदर्शी ने मिनरल इंजीनियरिंग विभाग में दाखिला लिया है. ज्योति मूलत: उत्तरप्रदेश के रायबरेली के बितौड़ा गांव की रहने वाली है. ज्योति ने शनिवार को आइआइटी कानपुर में बनाये गये रिपोर्टिंग सेंटर पर यहां के लिए दाखिला लिया है.

  • बिरसा मुंडा पार्क में ऑन लाइन टिकट से होगी इंट्री

    धनबाद : बिरसा मुंडा पार्क में जल्द ऑन लाइन टिकट से इंट्री होगी. इसकी तैयारी शुरू कर दी है. फिलवक्त यहां मैनुअल टिकट से इंट्री हो रही है. जुलाई के प्रथम सप्ताह से नयी व्यवस्था लागू होगी.

  • जनता की समस्याओं का स्थानीय स्तर पर होगा समाधान : डीसी

    धनबाद : उपायुक्त अमित कुमार ने कहा है कि जनता की समस्याओं का स्थानीय स्तर पर ही समाधान तथा बेहतर विधि-व्यवस्था उनकी प्राथमिकता होगी. रविवार को यहां धनबाद उपायुक्त के रूप में प्रभार लेने के बाद कुमार ने प्रभात खबर से बातचीत में कहा कि जनता की छोटी-छोटी समस्याओं का समाधान निचले स्तर पर ही होना चाहिए. इसके लिए हर स्तर पर अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जायेगी. ताकि लोगों को परेशानी नहीं हो.

  • टिकियापाड़ा में वर्चस्व की लड़ाई बच्चा समेत छह पर कार चढ़ा दी

    धनसार : धनसार थाना क्षेत्र के टिकियापाड़ा में वर्चस्व को लेकर रविवार को दो गुटों में जमकर मारपीट हुई. आरोप है कि इस दौरान जीशान उर्फ जीसू ने छह वर्षीय बालक अर्श सहित कई लोगों पर अपनी स्विफ्ट डिजायर कार चढ़ा दी. सभी घायल हो गये. वहीं अर्श की स्थिति चिंताजनक बतायी जाती है. अर्श को बेहतर इलाज के लिए दुर्गापुर मिशन अस्पताल रेफर किया गया है. अन्य घायलों मे निसार, सिमरन, असलम, साजो का इलाज पीएमसीएच में चल रहा है.

  • मॉब लिंचिंग के खिलाफ प्रदर्शन

    धनबाद : मॉब लिंचिंग के विरोध में रविवार को रणधीर वर्मा चौक पर जोरदार प्रदर्शन किया गया. बड़ी संख्या में युवा बैनर-पोस्टर और हाथों में तिरंगा लेकर सड़क पर उतरे. जुलूस वासेपुर से रणधीर वर्मा चौक पहुंचा.

  • अब 15 अगस्त तक एलएंडटी काम करेगा पूरा

    धनबाद : जेएनएनयूआरएम (जवाहर लाल नेहरू राष्ट्रीय शहरी नवीकरण मिशन) की शहरी जलापूर्ति योजना का काम पूरा करने के लिए नयी तिथि तय की गयी है. 15 अगस्त तक काम पूरा किया जायेगा. फिलहाल टेस्टिंग के बाद सात जलमीनार सप्लाई के लिए तैयार है.

  • बाबा नागार्जुन के साथ संस्मरणों को किया साझा

    धनबाद : साहित्य विचार मंच धनबाद की मासिक संगोष्ठी रविवार को कोयला नगर अतिथि गृह में हुई. यह संगोष्ठी विशेष रूप से बाबा नागार्जुन को समर्पित थी, जिनकी रविवार को जयंती थी. संगोष्ठी की अध्यक्षता वरिष्ठ साहित्यकार मनमोहन पाठक तथा संचालन साहित्य विचार मंच के अध्यक्ष बीसीसीएल के जीएम कार्मिक एवं राजभाषा राजपाल यादव ने किया.

  • यूनियन क्लब का सदस्यता शुल्क चार लाख से बढ़कर आठ लाख रुपये हुआ

    धनबाद : यूनियन क्लब की आम सभा रविवार को हुई. क्लब की सदस्यता शुल्क चार लाख से बढ़ाकर आठ लाख करने सहित कई अहम निर्णय लिये गये. बैठक की अध्यक्ष एसएसपी सह क्लब अध्यक्ष किशोर कौशल ने की. क्लब के सचिव रितेश शर्मा ने एक साल में किये गये कार्यों का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया, जिसे ध्वनि मत से पारित कर दिया. आम सभा में क्लब की सदस्यता शुल्क का प्रस्ताव लाया गया.

  • गैंग्स का गोडविन बना जेएमएम युवा मोर्चा का नगर अध्यक्ष

    गैंग्स ऑफ वासेपुर की इंट्री अब राजनीति में भी हो गयी है. वासेपुर के चर्चित गोपी व प्रिंस खान के भाई गोडविन खान को रविवार को जेएमएम युवा मोर्चा का महानगर अध्यक्ष बनाया गया है. गोडविन पर आधा दर्जन से ज्यादा मामले कोर्ट में लंबित हैं. नया बाजार के टुन्नू मर्डर केस में उसे बेल मिल गयी है, जबकि रंगदारी के मामले में तीन साल की सजा हुई है और अभी बेल पर है. इसके साथ ही अपहरण, आगजनी, रंगदारी व अन्य कई मामले उसके खिलाफ कोर्ट में चल रहे हैं.

  • डॉक्टर्स डे पर विशेष : बांझपन से निदान के लिए धनबाद का सात्विक आइवीएफ वरदान साबित

    चार वर्ष पूर्व धनबाद में स्थापित टेस्ट ट्यूब बेबी सेंटर सात्विक आइवीएफ नि:संतान दंपतियों के लिए वरदान साबित हो रहा है. यहां जांच की विश्वस्तरीय सुविधाएं एवं इलाज की व्यवस्था है. यहां IUE/IVF तकनीक से महिला में कृत्रिम गर्भाधान किया जाता है. बांझपन दूर करने के लिए कारगर तकनीक अपनायी जाती है. जिन पुरुषों में शुक्राणुओं की कमी या शुक्राणु नहीं बनने की समस्या है वो ICSI(Intra Cytoplasmic Sperm Injection) के माध्यम से बच्चे पा सकते हैं. जो महिलाएं रजोनिवृत्ति या जिनके फैलोपियन ट्यूब बंद हैं उनके लिए यह कारगर सिद्ध हो रहा है.

  • जो बोले सो निहाल-सतश्री अकाल से गूंजा धनबाद

    धनबाद-निरसा-चिरकुंडा : गुरु नानक देवजी के 550वें प्रकाशोत्सव के पूर्ण होने के अवसर पर श्री गुरु नानक जीरा साहेब गुरुद्वारा बीदर (कर्नाटक) से भारत भ्रमण के लिए निकली जागृति यात्रा का रविवार को झारखंड प्रवेश पर भव्य स्वागत किया गया. भारी बारिश के बावजूद धनबाद, निरसा, कुमारधुबी, चिरकुंडा, पंचेत, बराकर, गोमो, गोविंदपुर के सिख समुदाय के लोग स्वागत के लिए उमड़ पड़े. यात्रा के संयोजक मंजीत सिंह के नेतृत्व में स्वागत के लिए लोग रानीगंज पहुंचे. इसमें 50 कार व 100-150 बाइक सवार शामिल थे. रानीगंज से आगे-आगे पालकी साहब चल रही थी. संजय चौक पर महिलाओं ने स्वागत किया.

  • बुजुर्ग महिला की मौत पर पीएमसीएच में हंगामा

    बुजुर्ग महिला की मौत पर गुरुवार को पीएमसीएच में परिजनों ने जम कर हंगामा किया. वे चिकित्सकों पर इलाज में लापरवाही बरतने तथा नर्सों पर पैसे मांगने का आरोप लगा रहे थे. परिजनों ने बताया कि बिहार की जमुई जिले की बसंती देवी (70) के फेफड़े में पानी भर गया था. 22 जून को अचानक तबीयत बिगड़ जाने

  • दिन भर बिजली ने रुलाया मैच का मजा किरकिरा

    गुरुवार की सुबह से ही बिजली के आने-जाने का सिलसिला शुरू हो गया. यह रात तक जारी था. मनईटांड़ सबस्टेशन क्षेत्र में अधिक दिक्कत रही. उमस के कारण सुबह से ही सबस्टेशन ओवर लोड था. रोटेशन पर बिजली दी जा रही थी. ट्रिपिंग की समस्या ने अलग से परेशान किया. अपराह्न करीब तीन बजे डीवीसी की गणेशपुर वन लाइन का तार गिर गया.

  • नौ को विपततारिणी पूजा

    कोयला नगर दुर्गा मंदिर में 9 जुलाई को विपततारिणी पूजा होगी. मंदिर के पुजारी हरि भजन गोस्वामी बताते हैं मां विपततारिणी की पूजा विपदा हरने व अखंड सुहाग के लिए की जाती है.

  • धनबाद : चलकुशा झारखंड ग्रामीण बैंक में लाखों रुपये की डकैती, बंदूक दिखाकर लूटा पैसा

    प्रखंड के अलगडीहा स्थित झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक चलकुशा शाखा में दिन के करीब दो बजे पांच हथियारधारियो ने 3,32,780 रुपये लूट लिये. डकैती की सूचना चलकुशा थाना को मिलने पर पुलिस निरीक्षक अशोक कुमार राम पूरे टीम के साथ मौका ए वारदात पर पहुंचे. बैंक मैनेजर रोहित कुमार ने बताया कि दो मोटरसाइकिल पर सवार पांच लुटेरे रिवाल्वर के साथ आये थे.

  • राशि ले ली, पर नहीं किया याेगाभ्यास

    योग के नाम पर हो गया खेल. पंचायत से लेकर जिला स्तर तक योग कराने के लिए सरकार से राशि आवंटित होने के बावजूद कई जगह कोई कार्यक्रम नहीं हुआ. पंचायत समितियों ने राशि उपयोगिता प्रमाण पत्र भी नहीं दिया. जिला परिषद तक में कोई कार्यक्रम नहीं हुआ. अब इसकी जांच की तैयारी चल रही है. 21 जून काे याेग दिवस था. इस बार रांची के प्रभात तारा मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी ने याेग किया था.

  • गया पुल के नीचे वाटर प्रूफ सड़क बनाने की तैयारी

    गया पुल के नीचे गड्ढे के कारण रोज लगने वाले जाम को देखते हुए वहां वाटर प्रूफ सड़क का निर्माण कराया जायेगा. मंगलवार को पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता अमरेंद्र कुमार साहा ने टीम के साथ गया पुल के नीचे बने गड्ढे का जायजा लिया. वहां बगल से गुजर रहे नाला को भी देखा. बताया कि इस स्थान पर तोड़ कर वाटर प्रूफ सड़क बनायी जायेगी.

  • धनबाद स्टेशन में अब छह द्वार

    धनबाद स्टेशन में प्रवेश-निकास द्वार की संख्या दो से बढ़ा कर छह कर दी गयी है. इसीआर जीएम एलसी त्रिवेदी के आदेश पर द्वारों की संख्या बढ़ायी गयी है. जीएम पिछले दिनों धनबाद रेल मंडल का निरीक्षण करने आये थे. उन्होंने पाया कि यहां का निकास व प्रवेश द्वार बहुत छोटा है. भीड़भाड़ में यात्रियों को परेशानी होती होगी.

  • महिला थाना पहुंचे ग्रामीण

    निरसा के देवीयाना में हुई छेड़खानी की घटना को लेकर मंगलवार को ग्रामीण महिला थाना पहुंचे. बताया जाता है कि एक आदिवासी महिला से 28 अप्रैल की रात उसके घर के पास वहीं के रहने वाले मंटु पद मंडल ने छेड़खानी की थी.

  • तोपचांची : दो साल की बच्ची से ममेरे भाई ने किया दुष्कर्म

    तोपचांची : तोपचांची थाना क्षेत्र में सोमवार को ममेरे भाई ने दो साल की बच्ची से दुष्कर्म कर रिश्ते को तार-तार कर दिया. बच्ची को गंभीर हालत में पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

  • धनबाद : शव यात्रा से लौट रहे लोगों पर फेंके रोड़े-पत्थर, आठ घायल

    धनबाद : तोपचांची थाना क्षेत्र के मदैयडीह में सोमवार की दोपहर एक बजे दो समुदाय के बीच हिंसक झड़प हो गयी. तनाव शव यात्रा में बाजा बजाने के सवाल पर हुआ. झड़प में एक समुदाय के आठ लोग घायल हो गये. इनमें से एक की हालत गंभीर है. उसे पाटलिपुत्र मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल भेजा गया है. शेष घायलों का इलाज सीएचसी तोपचांची में कराया गया.

  • अहले सुबह धनबाद जेल में छापा, खैनी-सिगरेट बरामद

    धनबाद प्रशासन व जिला पुलिस की टीम ने सोमवार को अहले सुबह चार बजे धनबाद जेल में छापामारी की. इस दौरान जेल में बंद झरिया विधायक संजीव सिंह, नीरज हत्याकांड में बंद आरोपितों के वार्ड सहित अन्य वार्ड की तलाशी ली गयी. छापामारी का नेतृत्व एसएसपी किशोर कौशल, सिटी

  • 27 से घर-घर जायेगी कचरा गाड़ी, मंत्री करेंगे उदघाटन

    27 जून से डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन शुरू होगा. नगर विकास मंत्री सीपी सिंह इसका उद्घाटन करेंगे. फर्स्ट फेज में शहर के 14 वार्डों में डोर टू डोर कचरा कलेक्शन शुरू होगा.

  • पीएमसीएच की महिला डॉक्टर को शो-कॉज

    दुष्कर्म की शिकार पाथरडीह थाना क्षेत्र की सात वर्षीया बच्ची के इलाज में कोताही बरतने के मामले में पीएमसीएच प्रबंधन सोमवार को रेस नजर आया.

  • दुधमुंही से रिश्ते के भाई ने किया

    तोपचांची थाना क्षेत्र में सोमवार को एक दुधमुंही बच्ची से रिश्ते के भाई ने दुष्कर्म किया. बच्ची को गंभीर हालत में पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है. धनबाद जिले में 38 घंटे के अंदर रेप की दो घटनाओं ने सम्य समाज को काफी शर्मसार किया है.

  • चासनाला में बच्ची से रेप, पीएमसीएच में रात भर पड़ी रही, बिना इंज्यूरी इलाज शुरू करने से किया इनकार

    पाथरडीह : पाथरडीह थाना क्षेत्र की साउथ कॉलोनी चासनाला बस्ती में रहनेवाले राजन मांझी (40) ने शनिवार की शाम पांच बजे सात वर्षीया एक बच्ची से दुष्कर्म किया. इस दौरान बच्ची की स्थिति बिगड़ती देख वहशी युवक बच्ची को बगल के नाला के पास छोड़ कर फरार हो गया. घटना के समय पीड़िता घर में अकेली थी. उसकी मां पाथरडीह कोल वाशरी में काम करने गयी थी.

  • बलियापुर में अगवा कर युवती से रेप, हत्या

    बलियापुर : बलियापुर थाना क्षेत्र में एक युवती को अगवा करने के बाद उससे दुष्कर्म कर हत्या कर दी गयी. हत्यारों ने आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को पेड़ से टांग दिया. युवती शनिवार की रात से गायब थी. पुलिस ने रविवार की सुबह डोंगवाडीह जंगल से युवती का शव बरामद किया. शव पेड़ से लटक रहा था. मृतका के भाई ने बलियापुर थाना में शिकायत की है.

  • स्टार्टअप कल्चर डेवलप करेंगे धनबाद आइआइटी व बीआइटी

    धनबाद-रांची : राज्य के युवाओं के बीच स्टार्टअप कल्चर डेवलप करने की नयी जिम्मेवारी आइआइटी आइएसएम, बीआइटी सिंदरी और सेंट्रल यूनिवर्सिटी, रांची को सौंपी गयी है. अभी राज्य में अटल बिहारी वाजपेयी इनोवेशन लैब की स्थापना की जा रही है. इसके तहत रविवार को रांची के बीएनआर चाणक्य होटल में स्टार्टअप झारखंड -हैकथॉन 2019 के दौरान राज्य सरकार की झारखंड इनोवेशन लैब ने इन तीनों संस्थानों के साथ मुख्यमंत्री रघुवर दास की उपस्थिति में एक एमओयू साइन किया है.

  • निगम के हवाले हुआ बिरसा मुंडा पार्क, इंट्री फीस 10 रुपया

    धनबाद : नावाडीह स्थित बिरसा मुंडा पार्क के संचालन को लेकर चल रही खींचतान पर अंतत: रविवार को विराम लग गया. जिला प्रशासन ने पार्क को नगर निगम को हैंड ओवर कर दिया. अब पार्क का संचालन, सौंदर्यीकरण व विकास का काम नगर निगम स्तर से होगा. उप विकास आयुक्त शशि रंजन ने पार्क की सूची (इंवेंटरी) रविवार को नगर आयुक्त चंद्रमोहन कश्यप को सौंपी. मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी उदय कुमार, अंचलाधिकारी प्रशांत लायक व निगम के सिटी मैनेजर आनंद राज, प्रीतम कुमार व विजय कुमार उपस्थित थे.

  • बरवाअड्डा में चार दिनों से बिजली नहीं, लोग परेशान

    बरवाअड्डा : बरवाअड्डा क्षेत्र में पिछले चार दिनों से गंभीर बिजली संकट है. सबसे अधिक परेशानी काशीटांड़ सब स्टेशन से निकले तिलैया फीडर में है. इस फीडर से जुड़े करीब एक सौ गांव पिछले पांच दिनों से अंधेरे में हैं. बिजली संकट के कारण यहां मोबाइल, इंवर्टर, इमरजेंसी लाइट सब बंद हो गये हैं. लोग अंधेरे में रह रहे हैं. जनप्रतिनिधि से पदाधिकारी तक कोई ग्रामीणों की समस्या का समाधान करने आगे नहीं आ रहे हैं. बिजली संकट को लेकर विभाग के खिलाफ आक्रोश का माहौल बन रहा है.

  • मजदूरों को हर हाल में होगी पेयजल की आपूर्ति

    धनबाद/बेरमो. कोयला मंत्रालय के संयुक्त सचिव (भाप्रस) आशीष उपाध्याय की अध्यक्षता में रविवार को दिल्ली में एक उच्चस्तरीय बैठक हुई. इसमें मजदूरों को हर-हाल में शुद्ध पेयजलापूर्ति सुनिश्चित करने, चिकित्सकों की कमी को दूर करने, जरूरत के अनुसार अस्पतालों व डिस्पेंसरियों में एंबुलेंस की खरीदारी पर सहमति बनी.

  • 5.5 लाख रुपये के 330 पुड़िया हेरोइन के साथ तीन गिरफ्तार

    धनबाद : धनबाद पुलिस ने शनिवार की रात गोल्फ ग्राउंड से मादक द्रव्य हेरोइन के साथ तीन युवकों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवकों में झरिया लोदना मोड़ रसुलबांध निवासी सलीम कुरैशी के पुत्र शहजाद कुरैशी, जोड़ापोखर जीतपुर हॉस्पिटल कॉलोनी निवासी अशोक सिंह के पुत्र अमित सिंह व जामाडोबा आरके सिंह कॉलोनी सेल क्वार्टर निवासी जय कुमार सिंह के पुत्र शिवजय सिंह शामिल हैं.

  • मारवाड़ी यूथ ब्रिगेड ने शहर में खोली आठ पनशाला

    धनबाद : शहर में आठ जगहों पर रविवार को मारवाड़ी यूथ ब्रिगेड व नगर निगम की ओर से पनशाला खोली गयी. यहां राहगीरों को 24 घंटे ठंडा पानी मिलेगा. पनशाला का उद्घाटन मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने किया. उन्होंने कहा कि सामाजिक सरोकार के कामों में यूथ ब्रिगेड बढ़-चढ़ कर भाग लेता है.

  • 'एक राष्ट्र, एक विधान, एक निशान का सपना होगा साकार' - पशुपति नाथ सिंह

    धनबाद : सांसद पशुपति नाथ सिंह ने कहा है कि एक राष्ट्र, एक विधान व एक निशान का जो सपना जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने देखा था, वह आज साकार हो रहा है.रविवार को भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यालय में भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि बलिदान दिवस के रूप में मनायी गयी.

  • पुटकी में भी मनाया गया बलिदान दिवस

    पुटकी : धनबाद प्रखंड के अंतर्गत सभी पंचायतों एवं शक्ति केंद्रों में स्थित प्रत्येक बूथ पर भाजपा की आेर से डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि बलिदान दिवस के रूप में मनायी गयी. बूथ नंबर 453, 457 एवं 458 में हुए कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रामदेव महतो ने कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता. उन्होंने एक भारत, एक राष्ट्र, एक झंडा का नारा को बुलंद किया. श्री महतो ने कहा कि कश्मीर में धारा 370 को हटाया जायेगा. इसके लिए केंद्र सरकार कटिबद्ध है.

  • डॉग ब्रीडिंग के लिए पंजीकरण जरूरी

    धनबाद : डाॅग ब्रीडिंग कराने वालों को अब पंजीकरण कराना होगा. इसके लिए प्रत्येक स्वान प्रजनक को राज्य जीव जंतु कल्याण बोर्ड झारखंड से पांच हजार रुपये शुल्क जमा करना होगा. बिना पंजीकरण के अगर कोई कार्य करता है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी है.

  • पाथरडीह : दर्द से तड़पती रही दुष्कर्म पीड़िता बच्ची पीएमसीएच ने किया इलाज से इनकार

    पाथरडीह : एक तो 40 साल के अधेड़ वहशी ने सात साल की बच्ची को अपनी हवस को शिकार बनाया, वहीं संवेदनहीनता की पराकाष्ठा दिखाते हुए अस्पताल के कर्मियों ने बच्ची की गंभीर स्थिति को देखने के बाद भी सिर्फ इसलिए इलाज मुहैया कराने से इनकार कर दिया कि थाना से बच्ची का इंज्यूरी रिपोर्ट नहीं लिया गया था. घटना पाथरडीह थाना अंतर्गत चासनाला साउथ कॉलोनी हरि मंदिर के समीप की है.

  • भाई ने दांतों से अंगुली काटी, गिरफ्तार

    धनबाद थाना क्षेत्र के आंबेडकर नगर के रहने वाले एक युवक ने अपने भाई से मारपीट कर दांत से उसकी अंगुली काट ली. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. पीड़ित युवक विकास शर्मा ने बताया कि उसका भाई विनय शर्मा हर रोज शराब पीकर आता है और घर वालों से मारपीट करता है.

  • फर्जी कागजात पर बीसीसीएल में इंटरव्यू देने आया युवक गिरफ्तार

    बीसीसीएल मुख्यालय कोयला भवन में फर्जी कागजात लेकर इंटरव्यू देने पहुंचे एक युवक को सरायढेला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पकड़ा गया 21 वर्षीय अमर कुमार भागलपुर के मिर्जापुर का रहने वाला है. वह शुक्रवार को ही बीसीसीएल मुख्यालय पहुंचा था. उसने यहां अधिकारियों को सीसीएल (रांची) मुख्याल

  • ड्रग्स व चोरी की बाइक के साथ तीन पकड़ाये

    एसएसपी आवास के पास शनिवार को एसओजी की टीम ने तीन लोगों को ड्रग्स व चोरी की बाइक के साथ पकड़ा. बताया जा रहा है कि तीन हार्डकोर अपराधी हैं और पहले भी हत्या, लूट और ड्रग्स के मामलों में जेल जा चुके है. पुलिस ने इनके पास से एक पिस्टल भी बरामद की है. ये लोग जेसी मल्लिक से एक ही बाइक पर सवार होकर रणधीर वर्मा चौक की तरफ से एलसी रोड की ओर आ रहे थे.

  • 735 दिनों के बाद गरीब रथ पुन: धनबाद से

    735 दिनों के बाद धनबाद-भुवनेश्वर गरीब रथ शनिवार को धनबाद से खुली. यह ट्रेन रविवार सुबह भुवनेश्वर पहुंचेगी. 17 जून 2017 को डीसी रेल लाइन बंद होने के बाद यह ट्रेन बोकारो से चल रही थी.

  • धनबाद : अरवल के लापता व्यवसायी का मोबाइल धनबाद में मिला, हत्या की आशंका

    धनबाद : बिहार के अरवल से पटना जाने की बात कह घर से निकला एक व्यवसायी रास्ते से गायब हो गया. व्यवसायी का माेबाइल धनबाद से बरामद होने के बाद परिजन और अरवल पुलिस व परेशान है.

  • धनबाद : नौकरी के नाम पर महिला से ठगे 40 हजार

    धनबाद की एक प्लेसमेंट एजेंसी ने नौकरी दिलाने के नाम पर बोकारो जिले के बेरमो की संजिका कुमारी से 40 हजार रुपये ठग लिये. पीड़िता ने बैंकमोड़ थाना में लिखित शिकायत की है.

  • अरवल के लापता व्यवसायी का मोबाइल धनबाद में मिला

    धनबाद/अरवल : बिहार के अरवल से पटना जाने की बात कह घर से निकला एक व्यवसायी रास्ते से गायब हो गया. व्यवसायी का माेबाइल धनबाद से बरामद होने के बाद परिजन और अरवल पुलिस व परेशान है. लापता व्यवसायी विजय यादव है, जो अरवल में छड़-सीमेंट का कारोबार करता है.

  • ट्रेनों में गंदगी और पानी की कमी मिली

    ट्रेनों की स्थिति जानने के लिए गुरुवार को प्रभारी डीआरएम शिव कुमार प्रसाद ने अन्य अधिकारियों के साथ चंद्रपुरा तक की यात्रा की. इस दौरान कई तरह की गड़बड़ियां पायी गयीं. अधिकारियों की टीम में डीसीएम इम्तेयाज आलम, सीनियर डीएसटी गौरव कुमार, सीनियर डीइइजी दिनेश साह सहित अन्य अधिकारी थे.

  • जिला धावा दल ने दो बाल श्रमिकों को कराया मुक्त

    बाल श्रम उन्मूलन अभियान के तहत गुरुवार को जिला धावा दल की ओर से जिले में सघन अभियान चलाया गया. इस दौरान शाही दरबार एवं टेस्टी बाइट आइएसएम गेट से दो बाल श्रमिकों को मुक्त कराया गया. एक बाल श्रमिक की उम्र 10 वर्ष एवं दूसरे की उम्र 13 वर्ष है. दोनों को चाइल्ड लाइन धनबाद को सौंप दिया गया है.

  • गेम एडिक्शन : छोटी लत बच्चों को बना रही बीमार

    छोटी उम्र में माता-पिता या करीबी अक्सर बच्चों के हाथ में खुद ही मोबाइल थमा देते हैं. कभी खाना खिलाने के लालच में, तो कभी अपना काम पूरा करने अथवा रोने-चिल्लाने से रोकने के लिए. यह लालच धीरे-धीरे उन्हें मजा देने लगता है और वे इसके आदी हो जाते हैं. लालच से शुरू होकर आदी तक का यह सिलसिला कब एडिक्शन में बदल जाता है, पता ही नहीं चलता.

  • ट्रेन की चपेट में आने से बीसीसीएल कर्मी की मौत

    भूली ए ब्लॉक भूली हॉल्ट पोल संख्या 273/13 अप लाइन और 274/ 14 डाउनलाइन के बीच गुरुवार की शाम ट्रेन की चपेट में आने से प्रीत विहार जेसी मल्लिक काली मंदिर हीरापुर निवासी मंतोष कुमार रजक (30) की मौत हो गयी. मंतोष की मां के अनुसार वह घर से 11 बजे किसी निजी काम से भूली आया था.

  • साइबर अपराधियों ने शिक्षक से 25 हजार ठगे

    साइबर अपराधियों ने केंदुआडीह निवासी एक प्राइवेट शिक्षक सुशील पांडेय से 25 हजार रुपये की ठगी कर ली. साइबर थाना में शिकायत की गयी है. शिक्षक के अनुसार गुरुवार की सुबह उन्हें एक कंपनी के नाम पर मैसेज आया. इसमें एक लाख रुपये नकद व एक बाइक देने की बात लिखी थी. उसमें एक फोन नंबर भी था.

  • धनबाद में मोबाइल पर वीडियो गेम खेलते खेलते आठ साल के बच्चे ने लगा ली फांसी

    धनबाद की न्यू इनकम टैक्स कॉलोनी (खड़ेश्वरी मंदिर रोड) में गुरुवार को सुबह दस बजे आदित्य कुमार नामक एक आठ वर्षीय बालक ने वीडियो गेम खेलते-खेलते फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वह डी-नोबिली स्कूल, सीएमआरआइ में तीसरी का छात्र था. घटना के वक्त पिता सुनील कुमार चौधरी घर में ही थे और मां खाना बना रही थी. लेकि

  • दस्तक दे रहा मॉनसून, मुहल्लों में इंटीग्रेटेड सड़कों का काम अधूरा

    नगर निगम की ओर से 12 वार्डों में 150 करोड़ की इंटीग्रेटेड सड़क बन रही हैं. 36 ग्रुप में काम चल रहा है. कुछ ग्रुप का काम पूरा हो गया है तो कुछ का काम चल रहा है. कुसुम विहार, सहयोगी नगर, सुगियाडीह, हीरापुर आदि मुहल्लों में इंटीग्रेटेड सड़क का काम चल रहा है. कई जगह स्थिति यह है कि सड़क के लिए गड्ढा तो कर दिया गया है ले

  • नाबालिग को लेकर युवक फरार

    बैंक मोड़ थाना क्षेत्र की एक नाबालिग को मटकुरिया रोड का रहने वाला मो. सद्दाम सिद्दिकी नामक युवक लेकर फरार हो गया. बैंक मोड़ थाना में अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. बैंक मोड़ थाना प्रभारी मनोज ठाकुर ने बताया कि मामला प्रेम प्रसंग का है. 17 जून की रात दोनों घर से फरार हो गये. पुलिस ने युवक के चार दोस्त मो. सलमान, मो आमिर और दो अन्य को हिरासत में लिया है.

  • बादलों और फुहारों ने दी गर्मी से राहत

    प्रचंड गर्मी से परेशान धनबादवासियों को प्री मानसून राहत की फुहारों ने बुधवार को बड़ी राहत पहुंचायी. आसमान में घटाएं छायी रहीं, गर्म हवा की जगह ठंडी हवाओं ने मरहम का काम किया. दिन भर आसमान में बादल छाये रहे. कई दिनों के बाद तापमान आज 42 डिग्री सेल्सियस से गिरकर 37 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया.

  • चेन स्नैचरों ने चलती ट्रेन से यात्री को फेंका

    मध्यप्रदेश के मुरैना निवासी मुरारी लाल त्यागी के पुत्र आशीष त्यागी को चिचाकी स्टेशन के निकट चेन स्नैचर ग्रुप के अपराधियों ने चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया. चलती ट्रेन से गिरने के बाद आशीष के सिर सहित पूरे शरीर में गहरी चोट आयी है. जीआरपी ने आशीष को पीएमसीएच में भर्ती कराया है.

  • क्या गोमो को दहलाने की है साजिश ? दस पेटी जिलेटीन बरामद, एक सप्ताह पहले भी इलाके से पकड़ाया था विस्फोटक

    गोमो : हरिहरपुर थाना क्षेत्र के अमलखोरी गांव के निकट बुधवार की सुबह पुलिस ने झाड़ी से दस पेटी विस्फोटक(जिलेटीन) बरामद करने में सफलता पायी है. पुलिस विस्फोटक को जब्त कर थाना ले गयी. जानकारी के अनुसार एनएच-टू स्थित अमलखोरी से दक्षिण करीब 250 मीटर की दूरी पर सड़क के किनारे झाड़ी में दस पेटी विस्फोटक रखा था. उक्त रास्ते से आने-जाने वाले ग्रामीणों ने झाड़ी में नया पेटी रखा देख स्थानीय पुलिस को सूचना दी.

  • कोयले की नगरी में चार दिनों में 539 बार कटी बिजली

    प्रचंड गर्मी में देश की कोयला राजधानी धनबाद में बिजली संकट चरम पर है. इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि चार दिनों में धनबाद डिवीजन क्षेत्र में 539 बार लाइन कटी है. कभी डीवीसी की लाइन ब्रेक डाउन होने से, कभी लोकल फॉल्ट तो कभी लाइन ट्रिपिंग के कारण.

  • गंगा दामोदर एक्स. का एसी फेल, हंगामा

    धनबाद से पटना जाने वाली गंगा दामोदर एक्सप्रेस में मंगलवार की रात एसी फेल हो जाने के कारण यात्रियों ने जमकर हंगामा किया. धनबाद स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर तीन से जब ट्रेन धनबाद से खुलने वाली थी, एसी चालू नहीं होने के कारण यात्रियों ने तीन बार चेन पुलिंग की. बाद में बिजली विभाग के स्टॉफ वहां पहुंचे तथा एसी में आयी खराबी को दुरुस्त किया.

  • दोपहर बाद घुमड़ आये बादल, पर बरसे नहीं

    कोयलांचल में गर्मी का कहर जारी है. मंगलवार को दोपहर में कुछ देर के लिए काले बादल तो आये. लेकिन, बरसे नहीं. पारा 40 डिग्री के ऊपर ही रहा. आज भी दिन में काफी गर्मी थी. धूप इतनी तीखी थी कि बाहर निकलते ही लोगों का हाल-बेहाल हो जा रहा था. दोपहर तक हीट वेव चलता रहा.

  • धनबाद : कंपनी के कर्मी को गोली मार 74 हजार की लूट

    धनबाद :हाउसिंग कॉलोनी स्थित हाउसिंग बोर्ड पानी टंकी के पास सोमवार को माइक्रो फाइनेंस कंपनी सेट इन क्रेडिट केयर लिमिटेड के कर्मचारी धर्मेंद्र यादव से बाइक सवार अपराधियों ने गोली मार कर 74 हजार रुपये लूट लिये. घटना दोपहर सवा 12 बजे की है.

  • रामा मेघ दे, पानी दे, छाया दे रे....

    रामा मेघ दे, पानी दे, छाया दे रे.... कोयलांचल में राहत की बारिश के लिए हर कोई आसमान की तरफ टकटकी लगाये हुए है. यहां गर्मी का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा.

  • मुन्ना बजरंगी के लिए काम करते थे पंकज व रंजय

    पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या में माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी (अब दिवंगत) के खास शूटर रहे धर्मेंद्र सिंह उर्फ रिंकू सिंह ने अपने स्वीकारोक्ति बयान में सरायढेला पुलिस के समक्ष कई खुलासे किये हैं. पुलिस उसे दो दिनों के लिए रिमांड पर लायी थी. सोमवार को दोपहर बारह बजे उसे मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी राजीव रंजन की अदालत में पेश किया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में वापस जेल भेज दिया गया.

  • नशा खुरानी गिरोह से बचने को ट्रेन से कूदी महिला

    धनबाद से रांची जा रही महिला सोमवार को नशा खुरानी गिरोह का शिकार होने के पहले ट्रेन से कूद गयी और बुरी तरह से घायल हो गयी. उसे पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. उसके सिर में गहरी चोट आयी है. सात टांके लगे हैं. देर शाम महिला ने होश में आने के बाद अपने परिजनों को फोन कर घटना की जानकारी दी. महिला ने अपना नाम अंजू वर्णवाल पता वर्धमान हरिपुर बताया है.

  • योग दिवस महोत्सव : बैनर-पोस्टर से पटा शहर

    कोयलांचल में योग दिवस को महोत्सव का रूप दिया जा रहा है. इस वर्ष पंचायत से लेकर जिला स्तर तक योग दिवस पर विविध कार्यक्रम होंगे. विश्व योग दिवस पर 21 जून को मुख्य सरकारी समारोह आइआइटी आइएसएम के लोअर ग्राउंड में होगा. यहां आइआइटी आइएसएम एवं जिला प्रशासन संयुक्त रूप से तैयारी कर रहा है.

  • हीट वेव का कहर जारी, पारा 44 डिग्री

    धनबाद : कोयलांचल में हीट वेव का कहर लगातार जारी है. रविवार को भी यहां का अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. अगले दो दिनों में यहां राहत की बारिश हो सकती है.

  • गर्मी से बीमार लोग पहुंच रहे पीएमसीएच

    प्रचंड गर्मी के कारण लोगों की तबीयत खराब हो रही है. पीएमसीएच के मेडिसिन विभाग में इस कारण काफी भीड़ रह रही है. गर्मी के कारण बुखार, उल्टी-दस्त, पेट दर्द, शरीर में दर्द व अपच की बीमारी बढ़ गयी है. रविवार को पीएमसीएच में 12 से ज्यादा मरीज इलाज कराने पहुंचे और अभी अस्पताल में भर्ती है.

  • 30 को पहुंचेगी जागृति यात्रा, होगा भव्य स्वागत

    धनबाद : 30 जून को धनबाद पहुंच रही जागृति यात्रा के स्वागत को लेकर बैंकमोड़ स्थित बड़ा गुरुद्वारा में गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के समन्वयक सरदार राजेंद्र सिंह चहल की अध्यक्षता में रविवार को बैठक हुई.

  • डॉक्टर आज हड़ताल पर रहेंगे, प्रभावित होगी सेवा

    धनबाद : कोलकाता के नील रतन सरकार मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में डॉक्टरों के साथ हुई मारपीट के विरोध में सोमवार को सरकारी व निजी अस्पतालों में ओपीडी सेवा बंद रहेगी. अस्पताल में डॉक्टर आयेंगे लेकिन वे मरीजों को परामर्श नहीं देंगे. ओपीडी के अलावा रेडियोलॉजिकल और खून की जांच भी प्रभावित रहेगी. पूर्व से तय ऑपरेशन भी नहीं होंगे. हालांकि, इमरजेंसी सेवाओं को हड़ताल से अलग रखा गया है.

  • भूदा की 20 हजार की आबादी को दो दिनों से पानी नहीं

    धनबाद : भूदा की 20 ह जार की आबादी दो दिनों से बूंद-बूंद पानी को तरस रही है. शनिवार के बाद रविवार को भी जलमीनार से सप्लाई नहीं की गयी. इसके साथ शहर के धोबाटांड़, स्टील गेट, भूली व पॉलिटेक्निक जलमीनार भी सूखे रह गये. पेयजल विभाग अब मैथन से कम पानी आने की बात कह रहा है.

  • फिर पाथरडीह लाइन ब्रेक डाउन, रुलाती रही बिजली

    धनबाद : पीएमसीएच सब स्टेशन को मिलने वाली लाइन दूसरे दिन रविवार को भी ब्रेक डाउन हो गयी. डीवीसी की लाइन में सुबह छह बजे खराबी आते ही पीएमसीएच सब स्टेशन से बिजली आपूर्ति ठप हो गयी. खराबी को दूर करने के बाद 8.30 बजे बिजली आपूर्ति कर दी गयी. लेकिन इसके बाद भी खराबियों का सिलसिला कम नहीं हुआ. कभी तार गिरने के कारण तो कभी लोड बढ़ जाने के कारण बिजली कटौती का दौर देर रात तक जारी था.

  • करोड़ों खर्च कर श्मशान व कब्रिस्तान को दिया जा रहा नया लुक

    धनबाद : शहर के श्मशान व कब्रिस्तान को नया लुक दिया जा रहा है. नगर निगम ने यहां आनेवाले लोगों की सुविधा का विशेष ख्याल रखा है. श्मशान व कब्रिस्तान में हाइ टेक पार्क, बैठने के लिए पवेलियन व चारों ओर ग्रीन पेच बनाया जा रहा है. बर्निंग शेड को हाइटेक किया जा रहा है. श्मशान व कब्रिस्तान में चारों ओर टाइल्स की चहारदीवारी बनायी जा रही है. शौचालय व पानी की जगह-जगह व्यवस्था की गयी है. लगभग 60 प्रतिशत काम पूरा हो गया है. अगले दो से तीन माह में काम पूरा हो जायेगा.

  • आइआइटी के 56 छात्रों को दिया जॉब का ऑफर

    देश की महारत्न कंपनी कोल इंडिया लिमिटेड ने आइआइटी आइएसएम के 56 छात्र-छात्राओं को इस वर्ष नौकरी ऑफर की है. इनका चयन चार जून को संस्थान में कंपनी द्वारा सत्र 2018-19 के 100 से अधिक छात्र व छात्राओं के कैंपस इंटरव्यू के आधार पर किया गया है.

  • पोल से गिर कर ठेका मजदूर की मौत, हंगामा

    भूईंफोड़ श्मशान काली मंदिर रोड में शनिवार को बिजली पोल पर काम कर रहे ठेका मजदूर गोड़तोपा डोमनडीह निवासी सद्दाम अंसारी (26) की पोल से गिर कर मौत हो गयी. उसके सहकर्मी के अनुसार उसे करंट लगा था. घटना शाम करीब चार बजे की बतायी जाती है.

  • सरायढेला पुलिस ने रिंकू को रिमांड पर लिया

    नीरज सिंह हत्याकांड में सरायढेला पुलिस ने मुन्ना बजरंगी के खास शूटर धर्मेंद्र सिंह उर्फ रिंकू सिंह को शनिवार को दो दिनों के लिए रिमांड पर लिया है. उससे पूछ

  • कोर्ट ने मांगी केस डायरी

    भौंरा दक्षिण कोलियरी स्थित एटी देवप्रभा आउटसोर्सिंग में प्रदूषण का विरोध कर रहे लोगों पर की गयी फायरिंग को लेकर पुलिस पर की गयी पत्थरबाजी व सरकारी काम मे बाधा डालने के मामले में आरोपित भौंरा 7 नंबर निवासी पप्पू उर्फ गफ्फार अंसारी व अरुण पासवान की ओर से दायर अग्रिम जमानत अर्जी पर सुनवाई शनिवार को जिला व सत्र न्यायाधीश अरविंद कुमार पांडेय की अदालत में हुई.

  • वार्ता विफल, आज से जमाडा में हड़ताल, मचेगा हाहाकार

    जमाडाकर्मी शनिवार से अपनी मांगों को लेकर बेमियादी हड़ताल पर रहेंगे. शुक्रवार को जमाडा प्रबंधन व यूनियन के बीच हुई वार्ता विफल रही. अब वे शनिवार से हड़ताल पर रहेंगे. इससे पूरी आशंका है कि पानी को लेकर हाहाकार मचेगा. जलापूर्ति का भार जमाडा पर है. हालांकि जमाडा एमडी ने वै

  • मॉनसून के मौसम में आग उगल रहा सूरज, लोग हलकान

    कोयलांचल में गर्मी का रिकॉर्ड रोज टूट रहा है. अमूमन हर वर्ष जून के पहले सप्ताह तक यहां मॉनसून या प्री-मॉनसून बारिश शुरू हो जाती है. यहां तीसरे सप्ताह में भी आसमान से आग उगल रहा है सूरज. हीट वेव से हर कोई हलकान है. शुक्रवार को कोयलांचल में अधिकतम पारा एक बार फिर 44 डिग्री पहुंच गया.

  • छात्रा से दुकान में दुष्कर्म का प्रयास, दो सगे भाई पकड़ाये

    ट्यूशन पढ़ने आयी एक छात्रा से एक युवक ने दुष्कर्म का प्रयास किया. छात्रा ने जब इसका विरोध किया तो उसकी जमकर पिटाई की. छात्रा के साथ मौजूद उसकी सहेली जब अपने दोस्त को बचाने आयी तो उसे भी पीटा गया. घटना गुरुवार की शाम सात से आठ के बीच है. घटना बाद छात्रा अपने घर गयी, जहां उसने अपने परिवार को पूरी बात बतायी.

  • निगम के विधि पदाधिकारी की नियुक्ति मामले की जांच करने पहुंची रांची की टीम

    : नगर निगम के विधि पदाधिकारी मनीष कुमार के खिलाफ रांची की टीम शुक्रवार को जांच करने निगम पहुंची. शिकायतकर्ता विनोद मल्लिक के अलावा विधि शाखा, भवन शाखा में कार्यरत कर्मचारियों से भी पूछताछ की. आरोपित विधि पदाधिकारी मनीष कुमार से भी घंटों पूछताछ की गयी. विधि पदाधिकारी की पुन: नियुक्ति व अनैतिक आचरण आदि कई मामले की जांच की गयी.

  • होम लोन दिलाने के बहाने सात लाख रुपये की ठगी

    बरमसिया शंकर नगर निवासी सह सेवानिवृत्त शिक्षिका प्रतिमा सिंह ने तीन लोगों के खिलाफ होम लोन दिलाने के नाम पर सात लाख रुपये ठगी की शिकायत धनसार थाना में की है.

  • झरिया के राणा की हुई थी हत्या, मिला कंकाल

    झरिया पुलिस ने 37 दिनों के बाद गुरुवार को बस्ताकोला निवासी राणा सिंह (45) की हत्या की गुत्थी सुलझा लेने का दावा किया है. इसके पहले बुधवार की रात पिरकूबांध निवासी जावेद शाह को गिरफ्तार किया गया. जावेद (30) ने हत्या का अपराध स्वीकार कर लिया है. उसकी निशानदेही पर राणा सिंह का कंकाल बनियाहीर लोदना रोड स्थित कचरा डंप से बरामद किया गया. सूचना पर पहुंचे सिटी एसपी पीयूष पांडेय ने आरोपी से घंटों पूछताछ की.

  • चार माह में जमाडा कर्मियों को मिलेगा बकाया, नियमित वेतन का रास्ता साफ

    झारखंड खनिज क्षेत्र विकास प्राधिकार (जमाडा) के अच्छे दिन जल्द आने वाले हैं. तीन-चार महीने के अंदर संस्थान के कर्मियों के बकाये वेतन का भुगतान कर दिया जायेगा. साथ ही नियमित वेतनमान के लिए बजटीय प्रावधान किया जायेगा.

  • धनबाद रेल मंडल के सभी आरक्षण काउंटरों पर छापे

    रेलवे के तत्काल आरक्षण टिकट पर दलालों की दबंगई रोकने और आम यात्रियों को तत्काल टिकट उपलब्ध कराने के लिए गुरुवार को धनबाद रेल मंडल के सभी आरक्षण काउंटरों पर छापेमारी की गयी. नेतृत्व कर रहे सीनियर डीसीएम आशीष कुमार ने बताया कि टिकट दलाली रोकने के लिए रेलवे बोर्ड ने गुरुवार को ऑपरेशन थंडर चलाने का आदेश दिया गया था.

  • 15 से हड़ताल पर जायेंगे जमाडाकर्मी

    जामाडोबा स्थित जमाडा के जल संयंत्र केंद्र के कर्मियों ने शनिवार से बेमियादी हड़ताल पर जाने की घोषणा की. आंदोलन को सफल बनाने के लिए गुरुवार को केंद्र में दामोदर हेड वर्कर्स जामाडोबा कोयला खनन क्षेत्र विकास प्राधिकार व स्वास्थ्य, सफाई व जलापूर्ति कामगार यूनियन एटक की संयुक्त बैठक बुलायी गयी.

  • पानी के लिए आत्मदाह की धमकी पर निगम था अलर्ट, पेयजल विभाग सरायढेला पहुंचा

    सरोज देवी की आत्मदाह की धमकी से गुरुवार को नगर निगम प्रशासन अलर्ट था. सुबह दस बजे मुख्य द्वार पर मजिस्ट्रेट व पुलिस बल तैनात था. फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी मंगायी गयी थी. मुख्य द्वार को बंद रखा गया था. सुबह दस बजे से अपराह्न तीन बजे तक निगम कार्यालय पुलिस छावनी में तब्दील था. मगर सरोज देवी आत्मदाह करने निगम कार्यालय नहीं पहुंची.

  • नकली नोट लेकर पिता की जांच कराने पहुंचा युवक पकड़ा गया

    नकली नोट लेकर अपने पिता की चिकित्सीय जांच करवाने आया कटाहीटांड़ (बरवाअड्डा) निवासी उमेश महतो बुधवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया. उमेश पहले भी तीन बार ऐसा कर चुका है. सदर थानेदार नवीन राय ने बताया कि गुरुवार को उसे जेल भेजा जायेगा. क्या है मामला : उमेश महतो अपने पिता प्रयाग महतो का अल्ट्रासाउंड करवाने मंगलवार को एशियन जालान अस्पताल पहुंचा. उसके पिता को किडनी की बीमारी है.

  • 50 रुपये के स्टांप पेपर पर पैतृक संपत्ति का बंटवारा

    पैतृक संपत्ति का बंटवारा अब मात्र 50 रुपये के स्टांप पेपर से हो जायेगा. सरकार ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है. पूर्व में लोग सादे कागज पर या मौखिक रूप से संपत्ति का बंटवारा कर लेते थे. इससे विवाद बरकरार रहता था और कभी-कभी मामला कोर्ट तक चला जाता था. पूर्व में संपत्ति बंटवारे में

  • मेडिकल कॉलेजों पर हमले के खिलाफ कैंडल मार्च

    पश्चिम बंगाल के मेडिकल कॉलेज में लगातार हो रहे हमले के विरोध में बुधवार को आइएमए के बैनर तले रणधीर वर्मा चौक पर कैंडल मार्च निकाला गया. इसमें जिले के कई डॉक्टर मौजूद थे. कैंडल मार्च के दौरान डॉक्टरों ने बताया कि पश्चिम बंगाल के मेडिकल कॉलेज में लगातार हमले हो रहे हैं.

  • चिरकुंडा : सीबीआइ ने नन-बैंकिंग कार्यालय के दस्तावेज और हार्ड डिस्क जब्त किये

    चिरकुंडा : धनबाद सीबीआइ की चार सदस्यीय टीम ने मंगलवार को चिरकुंडा थाना क्षेत्र के सरसापहाड़ी स्थित नन-बैंकिंग कंपनी वायर्ड इन्फ्रास्ट्रक्चर के बंद कार्यालय का सील खोला और कागजात जब्त किया. पूरी प्रक्रिया में टीम को पांच-छह घंटे लग गये. टीम ने निवेश, कार्यरत कर्मी से संबंधित कागजात भारी मात्रा में जब्त किया है. कार्यालय में मौजूद तीन कंप्यूटर का हार्ड डिस्क भी साथ ले गयी है. बताया जाता है कि वायर्ड इंफ्रास्ट्रक्चर ने चिरकुंडा-निरसा क्षेत्र से लगभग 10-15 करोड़ रुपये की वसूली कर आमलोगों को चूना लगाया था.

  • जीआरपी के सार्जेंट समेत तीन को एसआरपी ने िकया निलंबित

    धनबाद : धनबाद रेल एसपी श्रीकांत सुरेश राव खोत्रे ने चुनाव ड्यूटी में दुमका भेजे गये जवानों की संख्या को लेकर गलत जानकारी देने के आरोप में तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. ये हैं सार्जेंट महेश कुमार चौधरी, एएसआइ अशोक कुमार चटर्जी व दिवा पदाधिकारी मनोज कुमार तिवारी.

  • बाघमारा के अभय प्रताप को राज्य में दूसरा स्थान

    बाघमारा : प्रखंड के हरिणा निवासी कोइरीडीह प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक श्रवण कुमार के पुत्र अभय प्रताप ने झारखंड पाॅलिटेक्निक एंट्रेंस एग्जामिनेशन के जारी रिजल्ट में सूबे में दूसरा स्थान हासिल किया है. उसे 150 में 137 अंक मिले हैं. अभय का कैटेगरी रैंक राज्य में पहला है. परिणाम रविवार को जारी किया गया. सरस्वती शिशु विद्या मंदिर, बाघमारा से 10वीं में पूरे जिले में 98% अंक के साथ छठा स्थान पाने वाला अभय प्रताप एकबार फिर चर्चा में है. अभय की सफलता पर परिजन गद्गद हैं.

  • तीन दिन तक गर्भवती की अल्ट्रासाउंड जांच नहीं होगी

    रांची/धनबाद : राज्यभर की गर्भवती महिलाओं की मंगलवार से तीन दिनों तक अल्ट्रासाउंड जांच नहीं होगी.

  • पारा फिर 40 पर पहुंचा, गर्मी छुड़ा रहा पसीना

    धनबाद : कोयलांचल में एक सप्ताह के ब्रेक के बाद गर्मी का कहर फिर बढ़ गया है. आज यहां का अधिकतम तापमान एक बार फिर 40 डिग्री पहुंच गया. मॉनसून का इंतजार लंबा होता जा रहा है. रविवार को धनबाद में पूरे दिन धूप तीखी रही. गर्म हवाएं चलती रहीं. पिछले हफ्ते यहां पारा में नरमी आनी शुरू हो गयी थी. हीट वेव बंद हो गया था. अधिकतम पारा भी 34-35 डिग्री तक आ गया था. लग रहा था कि अब लू व उमस भरी गर्मी से राहत मिल गयी है.

  • आज से खुल रहे हैं कई पब्लिक व सरकारी स्कूल

    धनबाद : जिले के सभी सरकारी व कई पब्लिक स्कूल सोमवार से गर्मियों की छुट्टियों के बाद खुल रहे हैं. सभी स्कूल पुराने समय के अनुसार चलेंगे. वहीं मानसून में विलंब की वजह से गर्मी अपने चरम पर है. सरकारी स्कूलों में 11 जून से आठवीं बोर्ड में फेल बच्चों के लिए स्पेशल कक्षाएं शुरू हो रही हैं.

  • पिता की मौत के बाद बेटे ने की खुदकुशी

    धनबाद : पिता की मौत के सदमे में बेटे ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. मामला गांधी नगर का है. रविवार की रात 8.30 बजे 40 वर्षीय मुकेश अग्रवाल अपने घर में फांसी के फंदे से झूल गया. परिजनों को जानकारी मिलने के बाद आनन-फानन में उसे उतार कर अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

  • कुंती देवी पर कार्रवाई को लेकर ऊहापोह में भाजपा

    धनबाद : लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ प्रचार करने वाली झरिया की पूर्व विधायक कुंती देवी पर कार्रवाई को लेकर पार्टी नेतृत्व ऊहापोह में है. धनबाद संसदीय सीट से इस बार लोकसभा चुनाव में पूर्व विधायक के छोटे पुत्र सिद्धार्थ गौतम भाजपा के खिलाफ बगावत करते हुए निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़े थे. पूरे चुनाव के दौरान कुंती देवी एक बार भी भाजपा प्रत्याशी पीएन सिंह के पक्ष में प्रचार करने नहीं निकली.

  • कोरम के अभाव में जिप बोर्ड की बैठक स्थगित

    जिला परिषद बोर्ड की बैठक शनिवार को हो-हंगामा तथा कोरम के अभाव में स्थगित हो गयी. अब बोर्ड की अगली बैठक 18 जून को होगी. आज सुबह जिला परिषद बोर्ड की बैठक तय समय पर शुरू हुई. बैठक की अध्यक्षता जिप अध्यक्ष रोबिन चंद्र गोरांई ने की. बैठक शुरू होते ही सदस्य शोर मचाने लगे. कह रहे थे कि जिप में कुछ काम नहीं हो रहा है. एक-दो महिला सदस्य हॉल के अंदर ही धरना पर बैठ गयीं. इस बीच विक्षुब्ध सदस्य अशोक कुमार सिंह

  • एएसआइ ने दी पत्रकार को जान मारने की धमकी

    भूली डी ब्लॉक निवासी प्रभात खबर के पत्रकार निखिल कुमार ने भूली थाना में पदस्थापित एएसआइ अमरजीत भारद्वाज पर जान मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है. निखिल ने एसएसपी किशोर कौशल को पत्र लिख कर सुरक्षा की गुहार लगाते हुए एएसआइ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

  • हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद गोलू पीएमसीएच में भर्ती

    हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद शनिवार को पुलिस ने भाजयुमो नेता गल्लू सिंह उर्फ गोलू सिंह को जेल न भेज पीएमसीएच में भर्ती कराया. यह सब भाजयुमो के नेताओं के धनसार थाना में हंगामे कारण हुआ. मालूम हो कि गत एक जनवरी को गांधी नगर में डीजे बजाने को लेकर पार्षद सुमन सिंह के भाई अमित सिंह उर्फ संटू एवं भाजयुमो नेताओं के बीच मारपीट व गोली चालन की घटना घटी थी.

  • चार जलमीनारों से नहीं हुई सप्लाई

    शहर के चार जलमीनारों से शनिवार को सप्लाई नहीं हो सकी. पुराना बाजार, धनसार, भूदा व स्टील गेट जलमीनार से जुड़े 80 हजार से अधिक की आबादी को पानी संकट झेलना पड़ा.

  • अब मुफ्त में मिलेगा पानी का कनेक्शन

    नगर निगम क्षेत्र में जलापूर्ति व्यवस्था का सारा काम अब जमाडा देखेगा. लोगों को मुफ्त में पानी का कनेक्शन उपलब्ध कराया जायेगा. उपभोक्ताओं को सिर्फ मंथली यूजर चार्ज देना होगा. कैबिनेट की स्वीकृति के बाद नयी व्यवस्था लागू होे जायेगी. यह निर्णय शुक्रवार को रांची में हुई उच्चस्तरीय बैठक में लिया गया. नयी व्यवस्था लागू होने तक पुरानी व्यवस्था चलेगी.

  • डीसी लाइन पर चलने के लिए दो मेल एक्सप्रेस को मिली अनुमति

    डीसी रेल लाइन बंदी की भेंट चढ़ी 14 जोड़ी मेल एक्सप्रेस व सवारी गाड़ियों का धीरे-धीरे कर धनबाद की पटरी पर लौटना शुरू हो गया है. इसे लेकर अभी हाल ही में रेलवे बोर्ड ने 10 मेल एक्सप्रेस ट्रेनों को चलाने की अनुमति प्रदान की थी. इसके बाद दो मेल एक्सप्रेस ट्रेनों के चलाने की तिथि रेलवे ने जारी कर दी है.

  • 20 तक धनबाद में दस्तक दे सकता है मॉनसून

    धनबाद में मॉनसून इस वर्ष 20 जूनके करीब दस्तक दे सकता है. हालांकि, अभी तक यहां प्री-मॉनसून बारिश भी शुरू नहीं हो पायी है. मौसम विभाग के मुताबिक आठ जून को माॅनसून केरल के तट पर पहुंच सकता है, जबकि पहले इसके 30 मई तक पहुंचने की बात कही गयी थी. मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिणी अरब सागर और

  • आज धनबाद के रास्ते जयपुर के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन

    यात्रियों की भीड़ को देखते हुए धनबाद–गया–पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन (मुगलसराय) के रास्ते आसनसोल से जयपुर के लिए 03537 आसनसोल-जयपुर स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है. गाड़ी संख्या 03537 आसनसोल-जयपुर स्पेशल ट्रेन (वन वे) आसनसोल से दिनांक आठ जून को 19.45 बजे चल कर अगले दि

  • मास्टर पाड़ा में 40 दिनों से जलापूर्ति बाधित, बूंद-बूंद को तरस रहे लोग

    शहर में पानी की किल्लत से हर वर्ग परेशान है. कहीं दो-तीन दिन बाद तो कहीं हफ्ते में एक बार पानी खुल रहा है. जलापूर्ति की सबसे अधिक परेशानी मास्टरपाड़ा (हीरापुर) में है. यहां पिछले 40 दिनों से पानी की सप्लाई नहीं हुई है. मुहल्ले के हजारों लोग बूंद-बूंद पानी को तरस रहे हैं. वैकल्पिक व्यवस्था नहीं रह

  • भूली में कनेक्शन देने के लिए लगाने होंगे 20 ट्रांसफाॅर्मर

    भूली में बीसीसीएल के एरिया में जेबीवीएनएल की ओर से बिजली देने के लिए सर्वे का काम पूरा कर लिया गया है. गुरुवार को इसकी रिपोर्ट सौंप दी गयी. इसमें भूली के 1100 से 1200 उपभोक्ताओं को बिजली का कनेक्शन देने के लिए अतिरिक्त 20 ट्रांसफॉर्मर लगाने की जरूरत बतायी गयी है

  • प्रखंड 20 सूत्री की बैठक में छाया रहा पानी-बिजली का मुद्दा

    धनबाद प्रखंड 20 सूत्री कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति की बैठक प्रखंड अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह कि अध्यक्षता में गुरुवार को प्रखंड कार्यालय सभागार में हुई. बैठक में पेयजल, विद्युत, कृषि आशीर्वाद योजना में किसानों का कम नामांकन एवं कन्यादान योजना के साथ-साथ प्रधानमंत्री आवास योजना एवं बकरी शेड निर्माण का मुद्दा छाया

  • 10 मेल-एक्सप्रेस को हरी झंडी, मगर डीसी लाइन के यात्रियों को राहत वाली ट्रेन नहीं

    धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन बंद होने के बाद जिन ट्रेनों को डायवर्ट व रद्द किया गया था उन्हें पटरी पर दोबारा लाने के लिए रेलवे बोर्ड से हरी झंडी मिल गयी है. रेलवे बोर्ड ने 31 मई को 10 मेल एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की अनुमति धनबाद रेल मंडल को दे दी, लेकिन इससे धनबाद-चंद्रपुरा के बीच पड़ने वा

  • नाली का निर्माण अधूरा, रोज हो रहीं दुर्घटनाएं

    नगर निगम की कार्यशैली से जेसी मल्लिक रोड के लोग परेशान हैं. यहां गड्ढ़ा करने के तीन माह में भी 50 फुट लंबी नाली का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया है. जहां अधूरे पड़े कार्य से रोज दुर्घटनाएं हो रही हैं, वहीं बगल में निकला रोड जानलेवा हो गया है. 20 दिन पहले नाली पर स्लेब ढाला गया, लेकिन सड़क के किनारे गड्ढे को यूं ही छोड़ दिया गया है. कई जगहों

  • नौकरी के नाम पर महिला से 35 हजार रुपये की ठगी

    मोबाइल कंपनी में नौकरी के नाम पर बेकारबांध की एक महिला से 35 हजार रुपये की ठगी की गयी है. मामले की शिकायत महिला ने धनबाद थाना में की है. बताया कि वह अपने मायके धनबाद आयी हुई थी. पांच दिन पूर्व उसने मोबाइल पर देखा कि एक मोबाइल कंपनी में भारी संख्या में बहाली है. इस पर महिला ने उस वेबसाइट पर अपना डिटेल भेज दिया.

  • वार्ड में बेड खाली, बरामदे में हो रहा महिलाओं का इलाज

    महिलाओं के सम्मान के लिए सरकार कई तरह की योजनाएं लाती हैं. लेकिन पीएमसीएच में महिलाओं के सम्मान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. उनके इलाज के लिए बरामदे में बेड लगा दिया जा रहा है. लोगों की आवाजाही से परेशानी तो होती ही है, संक्रमण का खतरा अलग बना रहता है.

  • ‘युवक लहरा रहा पिस्टल’ की सूचना पर पुलिस ने दबोचा, निकला लाइटर

    ‘एक कार में कुछ युवक खिड़की से पिस्टल लहरा रहे है...’. कई लोगों से यह सूचना मिली तो शहर की पुलिस हरकत में आ गयी. ईद को लेकर पुलिस पहले से चौकन्नी थी. लेकिन जब पुलिस ने पकड़ा तो युवक के पास पिस्टल के आकार का लाइटर निकला. पुलिस ने बताया कि सनसनी फैलाने वाला युवक झरिया स्थित देशबंधु सिनेमा हॉल के मालिक गोपाल अग्रवाल का पोता चैतन्य अग्रवाल था.

  • चाइल्ड लाइन ने रोकी नाबालिग जोड़े की शादी

    बलियापुर के दो परिवारों को नाबालिग जोड़े की शादी करवानी महंगी पड़ गयी. पुलिस ने बीच शादी को आकर रोक दिया. हालांकि उसके बाद काफी हो - हंगामा हुआ. मगर पुलिस ने शादी नहीं होने दी.

  • व्यवसायी से रंगदारी मांगने में चार गिरफ्तार

    भूली के एक व्यवसायी से रंगदारी मांगने में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. एसएसपी किशोर कौशल ने बताया कि ये लोग वासेपुर के अपराधी गोपी खान के भाई प्रिंस खान के आदमी हैं.

  • धनबाद : डीसी रेल लाइन पर खतरे की फिर से होगी जांच

    नीति आयोग के उपाध्यक्ष के साथ बैठक में विकल्प पर चर्चा धनबाद : धनबाद-चंद्रपुरा रेल (डीसी) लाइन पर भूमिगत आग के खतरे की फिर से जांच होगी. साथ ही वैकल्पिक लाइन पर भी काम जल्द शुरू होने की संभावना है.

  • धनबाद : मूंछ और पूंछ के बाल वाले बयान को लेकर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के खिलाफ वारंट जारी

    धनबाद :न्यायिक दंडाधिकारी आरके सिंह की अदालत ने मंगलवार को केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के खिलाफ जमानती वारंट जारी करने का आदेश दिया है. शिकायतकर्ता के अधिवक्ता एचएन सिंह ने अदालत को बताया कि निचली अदालत के आदेश के वावजूद आरोपी मंत्री अदालत में सशरीर हाजिर नहीं हो रहे हैं.

  • डीसी रेल लाइन पर खतरे की फिर से होगी जांच

    धनबाद -चंद्रपुरा रेल लाइन पर भूमिगत आग के खतरे की फिर जांच होगी. साथ ही वैकल्पिक लाइन पर भी काम जल्द शुरू होने की संभावना है. मंगलवार को बीसीसीएल मुख्यालय कोयला भवन में नीति आयोग के उपाध्यक्ष डॉ राजीव कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में डीसी लाइन पर हुई

  • जमाडा के जिम्मे शहर की जलापूर्ति व्यवस्था पर सात को लगेगी मुहर

    शहर की जलापूर्ति व्यवस्था अब जमाडा के जिम्मे होगी. पानी का कनेक्शन नगर निगम देगा और संचालन जमाडा करेगा. शहर की अव्यवस्थित जलापूर्ति को लेकर मंगलवार को नगर निगम में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया. सात जून को नगर विकास विभाग की बैठक में इस पर मुहर लगेगी. मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने कहा कि शहर की जलापूर्ति व्यवस्था अस्त-व्यस्त हो गयी है.

  • पानी को लेकर कोयलांचल में राजनीति गरमायी

    कोयलांचल में पानी को लेकर राजनीति गरमा गयी है. इसे लेकर सोशल साइटों पर भी सत्तारूढ़ दल के जन प्रतिनिधियों को ट्रोल किया जा रहा है. मंगलवार को जिप सदस्य सह कांग्रेस नेता अशोक कुमार सिंह नगर आयुक्त चंद्रमोहन कश्यप से मिले. उन्होंने नगर आयुक्त से जिले में व्याप्त पेयजल संकट पर चर्चा की. श्री सिंह ने प्रस्ताव रखा कि निगम संकटग्रस्त क्षेत्रों में तत्काल पानी की टं

  • पाइप लाइन ब्लॉक तो कहीं पानी का प्रेशर कम

    शहर में पेयजल की किल्लत बढ़ती जा रही है. विभिन्न इलाकों में अलग-अलग कारणों से लोग पेयजल संकट झेल रहे हैं. कहीं पाइप लाइन जाम है तो कहीं कम प्रेशर में पानी मिल रहा है. कुछ इलाकों में दूषित पानी की आपूर्ति हो रही है. लोगों की शिकायत मिलने पर पेयजल एवं स्वच्छता विभाग रेस हो गया है. टीम को खामियों को दूर करने में लगा दिया गया है.

  • प्री-मॉनसून बारिश के लिए तरस रहा धनबाद

    जून का पहला सप्ताह समाप्त होने को है. लेकिन, कोयलांचल में अब तक प्री-मॉनसून बारिश शुरू नहीं हो पायी है. आज भी यहां अधिकतम पारा 34 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. हालांकि, बादलों के सक्रिय होने से यहां हीट वेव से मुक्ति तो मिल गयी है. लेकिन, उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल हैं. मंगलवार को पूरे दिन मौसम साफ रहा.

  • 18-20 तक झारखंड पहुंचेगा मॉनसून

    केरल में अगले 72 घंटे में मॉनसून आने की उम्मीद है. केरल में मॉनसून सामान्य समय से तीन दिन देर से प्रवेश कर रहा है. इस कारण वहां सात जून को मॉनसून की पहली बारिश हो सकती है. दिल्ली मौसम विभाग के अनुसार केरल में मॉनसून टकराने के बाद हवा का रुख सामान्य रहा तो 18 से 20 जून के बीच झारखंड में भी मॉनसून की बारिश हो सकती है.

  • आत्मदाह का प्रयास करने वाले पारा टीचर ने कहा- घर में मरने से अच्छा है डीसी ऑफिस के सामने मर जाऊं

    धनबाद : बकाया वेतन भुगतान की मांग को लेकर पारा शिक्षक मो. शेख सिद्दीक ने सोमवार को उपायुक्त कार्यालय के सामने आत्मदाह का प्रयास किया. उसने अपने शरीर पर जैसे ही केरोसिन डाला, पुलिस ने पकड़ लिया और माचिस छीन ली. मामले को लेकर एक पुलिस पदाधिकारी मुकेश कुमार ने कहा कि एक पारा टीचर ने कहा था कि वह खुद को आग लगा लेगा, इसलिए उसे हिरासत में ले लिया गया. उसे हिरासत में धनबाद थाना लाया गया, जहां से बाद में बांड भर कर छोड़ दिया गया. आंदोलन पूर्वनिर्धारित था.

  • धनबाद : पारा शिक्षक ने की आत्मदाह की कोशिश

    धनबाद : बकाया वेतन भुगतान की मांग को लेकर पारा शिक्षक मो. शेख सिद्दीक ने सोमवार को उपायुक्त कार्यालय के सामने आत्मदाह का प्रयास किया. उसने अपने शरीर पर जैसे ही केरोसिन डाला, पुलिस ने पकड़ लिया और माचिस छीन ली. उसे हिरासत में धनबाद थाना लाया गया, जहां से बाद में बांड भर कर छोड़ दिया गया. आंदोलन पूर्वनिर्धारित था.

  • नीति आयोग के उपाध्यक्ष आज धनबाद में, भूमिगत आग-पुनर्वास का लेंगे जायजा

    नीति आयोग के उपाध्यक्ष डॉ राजीव कुमार एक दिवसीय दौरे पर चार जून को धनबाद पहुंचेंगे. उनके साथ आयोग के सलाहकार आलोक कुमार, नीरज सिन्हा व हरेंद्र कुमार भी सुबह 8.30 बजे दिल्ली से रांची पहुंचेंगे. उसके बाद राज्य सरकार के हेलीकॉप्टर से सुबह नौ बजे धनबाद के

  • नावाडीह में ठेकेदार के घर 10 लाख की चोरी

    धनबाद थानांतर्गत नावाडीह में रेलवे ठेकेदार विपिन सिंह के घर से चोरों ने दस लाख रुपये की संपत्ति चोरी कर ली. विपिन सिंह ने पुलिस को बताया कि वह परिवार के साथ अपनी ससुराल बिहार शरीफ गये हुए थे. घर में ताला जड़ा था.

  • दो बाइक की टक्कर में पांच घायल

    बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के हीरक रोड में सुसनीलेवा के पास सोमवार की शाम दो बाइक की सीधी टक्कर में महिला समेत पांच लोग घायल हो गये. कतरास निवासी गौतम और उसके दोस्त की गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें दुर्गापुर रेफर कर दिया गया है. बाकी लोगों का इलाज पीएमसीएच में चल रहा है.

  • पंप कर्मी से लूट में एक धरा‍्‍्‍्या, रकम बरामद

    कामधेनु पेट्रोल पं प, बैंक मोड़ के कर्मी रुद्र सिंह से एक जून को एक लाख 26 हजार रुपये की लूट का आरोपी धनसार निवासी प्रमोद अग्रवाल बैंक मोड़ पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. पुलिस ने उसके पास से लूटे गये पैसे भी बरामद कर लिये हैं. आरोपी को बैंक मोड़ थाना में रखा गया है.

  • सड़क दुर्घटना में बाइक सवार तीन घायल

    बरवाअड्डा थाना अंतर्गत जीटी रोड पंडुकी के समीप सोमवार की शाम सड़क दुर्घटना में बाइक सवार तीन लोग घायल हो गये. सूचना पाकर पहुंची बरवाअड्डा पुलिस ने उन्हें बरवाअड्डा स्थित स्नेहा क्लिनिक में भर्ती कराया. घायलों में ईश्वर लाल महतो (60 वर्ष), कर्माटांड़–तोपचांची, नागेंद्र महतो (38) नेरो–तोपचांची एवं महेश चंद्र महतो (34), रंगरीटांड़–तोपचांची शामिल है़.

  • भूली में पत्थर से सिर कुचल युवक की हत्या, गिरफ्तार

    भूली : भूली ई-ब्लाॅक सेक्टर पांच के क्वार्टर नंबर 577 निवासी रामबली भुइयां के इकलौते पुत्र बिजय भुइयां (18) की निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी गयी. वहीं के रहने वाले मो. कलाम अंसारी ने हत्या का गुनाह कबूल कर लिया है. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. बिजय भुइयां दिहाड़ी मजदूरी कर अपने मां-बाप का भरण-पोषण करता था. एक बहन थी जिसकी शादी हो चुकी है.

  • नवादा से भाग कर आयी और कर ली प्रेमी से शादी

    धनबाद : अपने प्रेमी से शादी करने के लिए उसकी प्रेमिका नवादा से भाग कर धनबाद युवक के घर पहुंच गयी. दोनों ने मिलकर लिलोरी स्थान में शादी कर महिला थाना में सरेंडर कर दिया. हालांकि इस बात की जानकारी होते ही लड़की के परिजन भी धनबाद पहुंच गये. महिला थाना में इस बात को लेकर जमकर हंगामा हुआ. दोनों पक्षों में तनातनी भी हुई. बाद में पुलिस ने बांड भरवा कर लड़की को युवक के साथ भेज दिया.

  • महिला ने किया लुटेरे को पहचानने का दावा

    धनबाद : शनिवार को शहर में हुई लूट की दो घटनाओं में पुलिस सीसीटीवी से अपराधियों तक पहुंचने की कोशिश में जुटी है. इसके लिए धनबाद थाना की पुलिस ने कोर्ट मोड़ और बैंक मोड़ की पुलिस ने झरिया रोड पर लगी दुकानों के सीसीटीवी चेक किये हैं. धनबाद थाना के पास हुई लूट की घटना में महिला ने अपराधियों को पहचानने का दावा किया है.

  • सफाई की जांच को सड़क पर उतरे निगम अधिकारी

    धनबाद : शहर की साफ-सफाई की जांच करने के लिए नगर आयुक्त व निगम के 22 अधिकारी सड़क पर उतरे. झरिया अंचल के 13 वार्डों में कचरा उठाव, नाली व डोर टू डोर कचरा कलेक्शन की वस्तुस्थिति का जांच की. नगर आयुक्त चंद्रमोहन कश्यप ने झरिया बाजार की सफाई व्यवस्था देखी और व कुछ वार्ड में गये.

  • विकास योजनाओं के क्रियान्वयन में सहयोग करें मुखिया : डीडीसी

    विकास योजनाओं के क्रियान्वयन में सभी मुखिया सहयोग करें. समय से काम पूरा करने में मुखिया को बड़ी भूमिका निभानी होगी. ये बातें उप विकास आयुक्त शशि रंजन ने कही. वह शनिवार को न्यू टाउन हॉल में आयोजित एक कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे.

  • एरिया प्रबंधन लक्ष्य के मुताबिक कोयला उत्पादन व डिस्पैच करें

    बीसीसीएल के प्रभारी सीएमडी शेखर शरण ने कहा कि बीसीसीएल कोल इंडिया की एकमात्र अनुषंगी कंपनी है जो प्रतिदिन एक लाख टन से कम व प्रतिवर्ष 50 मिलियन टन से कम कोयला उत्पादन कर रही है. कंपनी में समस्याओं का समाधान हो रहा है तो उत्पादन में बढ़ोतरी भी होनी चाहिए, लक्ष्य से कम उत्पादन बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. एरिया प्रबंधन अपने लक्ष्य के मुताबिक उत्पादन-डिस्पैच करें.

  • जीत का रिकॉर्ड तो टूट रहा, जाम कब टूटेगा !

    धनबाद में भाजपा हर चुनाव में सर्वाधिक मतों से जीत का रिकॉर्ड तो तोड़ रही है. लेकिन धनबाद शहर की लाइफ लाइन रांगाटांड़ से बैंक मोड़ के बीच रोज लगने वाला जाम कब टूटेगा? इसका जवाब न किसी जन प्रतिनिधि के पास है और न ही नौकरशाह के पास.

  • धनसार गोलीकांड : डिप्टी मेयर नहीं हुए हाजिर

    सदभाव आउटसोर्सिंग धनसार में 18 अक्टूबर 16 को वर्चस्व को लेकर दो गुटों के बीच हुई गोलीबारी मामले में सुनवाई शनिवार को जिला व सत्र न्यायाधीश आलोक कुमार दुबे की अदालत में हुई. अदालत में सुनवाई के दौरान डिप्टी मेयर एकलव्य सिंह उपस्थित नहीं थे. हालांकि इस मामले में अभियोजन कोई गवाह प्रस्तुत नही कर सका. अदालत ने अभियोजन को गवाह पेश करने का निर्देश देते हुए अगली तारीख 15 जून मुकर्रर कर दी.

  • ईद को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम

    पांच जून को संभावित ईद-उल-फितर को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए प्रशासनिक तैयारी शुरू हो गयी है. संवेदनशील क्षेत्रों में दंडाधिकारी के नेतृत्व में सशस्त्र पुलिस बल की तैनाती की जा रही है. शनिवार को ईद उल फितर को लेकर उपायुक्त ए दोड्डे, वरीय पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल एवं अपर जिला दंडाधिकारी (विधि व्यवस्था) राकेश दुबे द्वारा एक संयुक्त आदेश जारी किया है.

  • 50 घरों के कनेक्शन पाइप से 200 का संयोग, जलापूर्ति बाधित

    धनबाद नगर निगम अंतर्गत वार्ड संख्या 40 के डिगवाडीह बाजार निवासी 10 दिनों से जलापूर्ति नहीं होने से लोगों में आक्रोश है. इधर, जमाडा एमडी के दिशा-निर्देश पर जमाडा कर्मियों की तीन सदस्यीय टीम डिगवाडीह बाजार पहुंची. टीम में रोहित कुमार सिंह, लक्ष्मण सिंह, कामेश्वर सिंह ने उपभोक्ताओं के घर-घर जाकर पानी कनेक्शन नल की जांच पड़ताल की.

  • नाजायज कर वसूली के विरोध में किया हंगामा

    एफसीआइ के सिंदरी चेकपोस्ट पर शनिवार को मारपीट की नौबत आ गयी. एसीसी के ट्रकों से नाजायज कर वसूली के विरोध में कांग्रेस नेता व युवा जागरण मंच के अध्यक्ष संतोष चौधरी ने जम कर हंगामा किया. श्री चौधरी एसीसी में ट्रांसपोर्टर भी हैं. हंगामे के बाद यहां अफरातफरी की स्थिति हो गयी.

  • कोयला अधिकारियों का पे-अपग्रेडेशन शीघ्र

    भेल, ओएनजीसी, एनटीपीसी व महारत्न कंपनी की तर्ज पर कोयला अधिकारियों को पे- अपग्रेडेशन का लाभ शीघ्र मिलेगा. काेयला मंत्रालय ने काेल इंडिया के अधिकारियाें की वेतन विसंगति दूर करने की मांग काे पूरा करते हुए ओएनजीसी या महारत्न कंपनी की तर्ज पर वेतन भुगतान करने पर अपनी स्वीकृति प्रदान करते हुए मामले काे डि

  • सरकारी जमीन से हटा अतिक्रमण

    एसएसएलएनटी महिला कॉलेज की भूमि पर पार्किंग बना कर वाहन खड़ा कराने वालों पर आज जिला प्रशासन का डंडा चला. हंगामा के बीच पार्किंग स्थल को तोड़ दिया गया. शुक्रवार को अनुमंडल पदाधिकारी राज महेश्वरम के नेतृत्व में एक टीम एलसी रोड स्थित महिला कॉलेज के पीछे वाले भाग पर पहुंची.

  • मसाला मिल से सीसीटीवी व मॉनीटर की चोरी

    पुटकी थाना क्षेत्र के करकेंद इलाके में गुरुवार की रात चोरों ने चोरी की तीन अलग-अलग घटनाओं को अंजाम देकर पुलिस की नींद उड़ा दी है. जबकि पुलिस सूत्रों की मानें तो गुरुवार की रात एस ड्राइव (समकालीन अभियान) के कारण पुटकी थाना के करीब आधा दर्जन पुलिस पदाधिकारी दलबल के साथ क्षेत्र के

  • महिला को बेचने में जेल गया मटकुरिया का अधेड़

    बारामुड़ी की महिला को राजस्थान में बेचने का आरोपी मटकुरिया निवासी सुधीर गुप्ता को महिला थाना की पुलिस ने गिरफ्तार कर शुक्रवार को जेल भेज दिया. इससे पूर्व पुलिस ने भूली निवासी सोनू हाड़ी को भी 23 मई को जेल भेजा था.

  • केंदुआ : किशोरी से दुष्कर्म में आरोपित जेल भेजा गया

    केंदुआडीह पुलिस ने शुक्रवार को 15 वर्षीया किशोरी से दुष्कर्म के आरोप में आरोपित राजेश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. जबकि पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए पीएमसीएच भेजा गया है. इस संबंध में पीड़िता की महिला रिश्तेदार ने केंदुआडीह पुलिस से लिखित शिकायत की है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए धारा 376(3)व पोक्सो एक्ट 6 के तहत मामला दर्ज कर आरोपित को जेल भेज दिया है.

  • पारा 43 पर, ओलावृष्टि के बावजूद राहत नहीं

    कोयलांचल के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश तथा ओलावृष्टि के बावजूद हीट वेव का कहर जारी है. आज भी लोगों को हीट वेव के कारण भारी परेशानी झेलनी पड़ी. हालांकि, दो दिनों के अंदर मौसम के मिजाज बदलने तथा अधिकतम पारा 40 डिग्री से कम होने की संभावना है.

  • राज्य कर विभाग ने पकड़ा तीन ट्रक कोयला

    राज्य कर की अर्बन सर्किल ने गुरुवार को तीन ट्रक कोयला जब्त किया. निचितपुर कोलियरी से मैथन की ओर ट्रक जा रहे थे. बिरसा मुंडा पार्क के समीप अर्बन सर्किल की टीम ने तीनों ट्रकों को पकड़ा. जांच के क्रम में कोयला का ई वे बिल नहीं था. तीन ट्रकों को जब्त कर कार्यालय परिसर में लगाया गया है.

  • बिजली संकट से सब परेशान न रात में सुकून न दिन में आराम

    गर्मी के कहर के साथ बिजली संकट जारी है. मंगलवार की रात सरायढेला में बिजली गुल रहने के बाद गुरुवार को भी दिन में सरायढेला में बिजली संकट रहा. इसके अलावा बुधवार की रात हीरापुर के कई क्षेत्रों में रात भर बिजली नहीं रही. हीरापुर क्षेत्र में बिजली नहीं रहने का कारण डीवीसी का ब्रेक डाउन होना बताया जा रहा है.

  • फेसबुक पर सीएम को ले अभद्र टिप्पणी के आरोप में फंसे युवा कांग्रेस नेता

    फेसबुक पर झारखंड के सीएम रघुवर दास पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में प्रदेश युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष अभिजीत राज को पुलिस ने बुधवार को हिरासत में लिया. दिन भर थाना में रखने के बाद देर शाम अभिजीत को निजी मुचलके पर थाना से छोड़ दिया गया. लेकिन रात आठ बजे अपनी गतिविधि के कारण फिर हिरासत में ले लिया गया.

  • भीषण गर्मी पर नखरा कर रही बिजली रानी

    भीषण गर्मी से लोग परेशान हैं, ऊपर से बिजली रानी का नखरा अलग से है. शहर में बिजली की समस्या बरकरार है. मंगलवार की रात सरायढेला क्षेत्र में बिजली गुल रही. इसके अलावा शहर के दूसरे क्षेत्रों में भी बिजली का आना- जाना लगा रहा. पूर्वाह्न नौ बजे बिजली दस मिनट के लिए आयी उसके बाद फिर चली गयी.

  • सिपाही के घर लगी आग लाखों की संपत्ति जली

    बैंकमोड़ थाना अंतर्गत टाइगर मोबाइल में तैनात सिपाही जवाहर लाल महथा के कुसुम विहार स्थित शांति अपार्टमेंट के उनके फ्लैट में शॉट सर्किट से आग लग जाने के कारण लाखों की संपत्ति जल गयी. घटना बुधवार की शाम चार बजे की है. भुक्तभोगी ने बताया कि वह उस वक्त ड्यूटी पर थे. उनकी पत्नी घर में सो रही थी, तभी अचानक बिजली के तार में आग लग गयी.

  • अंतिम संस्कार को मिले रुपयेे को दारू में फूंका, बड़े भाई के शव को झाड़ियों में फेंका

    भूली सी ब्लॉक निवासी धर्मराज पांडेय ने अपने बड़े भाई ओम प्रकाश पांडेय के शव का अंतिम संस्कार के लिए जुगाड़ किये पैसों को साथियों के साथ मंगलवार की रात को शराब में उड़ा दिया आैर शव को झाड़ियों में फेंक दिया. इसके बाद लाश के गुम होने की सूचना थाना में दी. जब लोगों ने दबाव बनाया तो बुधवार की सुबह शव को खोज कर अंतिम संस्कार किया.

  • ह्वाट्सएप पर प्रेम में ‘स्टेटस’ बना बाधा हुआ ब्रेकअप

    सोशल मीडिया के माध्यम से पर किसी युवक से प्रेम करना कैसे धोखा साबित होता है, यह बुधवार को एक युवती को पता चला. प्रेमी से मिलने धनबाद पहुंचने पर प्रेमी का स्टेटस पसंद नहीं आया और दोनों में ब्रेकअप हो गया. मामला पुलिस तक पहुंच गया. प्रेमी तेतुलमारी निवासी द्वारिका दास है, जबकि युवती कोलकाता की रहने वाली है.

  • फेसबुक पर सीएम पर अभद्र टिप्पणी करने में युवा कांग्रेस नेता हिरासत में, थाने से छूटा

    धनबाद : सीएम रघुवर दास पर फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में धनबाद युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष अभिजीत राज को पुलिस ने हिरासत में लिया है. दिन भर थाना में रखने के बाद देर शाम निजी मुचलके पर थाना से छोड़ दिया. 27 मई को अभिजीत ने फेसबुक पर मुख्यमंत्री रघुवर दास पर अभद्र टिप्पणी की थी.

  • मुख्यमंत्री रघुवर दास और भाजपा पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाला कांग्रेस नेता अभिजीत राज गिरफ्तार

    रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए यूथ कांग्रेस के नेता अभिजीत राज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. झारखंड यूथ कांग्रेस के उपाध्यक्ष अभिजीत ने 27 मई को मुख्यमंत्री के साथ एक महिला पत्रकार की तस्वीर सोशल मीडिया में शेयर की थी. इसके साथ लिखा था, ‘इतना गांजा फूंका है कि प्रेस वाली भी नाक बंद कर ली, ये है झारखण्ड के मुख्यमंत्री महोदय, जय हो खाजपा.’

  • पेट्रोल पंपकर्मी से 5.63 लाख रुपये की लूट

    गोविंदपुर थाना अंतर्गत रतनपुर जीटी रोड के समीप पल्सर सवार तीन अपराधियों ने पेट्रोल पंप कर्मियों से पांच लाख 63 हजार 159 रुपये नगद लूट लिये.

  • पारा 44 पर, सुबह से शाम तक चली गर्म हवा

    कोयलांचल में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी पड़ रही है. पारा लगातार 40 डिग्री से ऊपर चल रहा है. शनिवार को यहां पूरे दिन हीट वेव चलने से लोग बेहाल रहे. आज यहां दिन चढ़ने से पहले से ही गर्म हवा चलने लगी. दोपहर होते-होते सड़कों पर सन्नाटा छा गया. आज यहां का अधिकतम पारा 44 डिग्री तक पहुंच गया. घर से निकलते ही बदन जलने लग रहा था.

  • जमीन से संबंधित मामलों का त्वरित निष्पादन करें

    जमीन से संबंधित मामलों के निष्पादन को लेकर उपायुक्त ए दोड्डे गंभीर हैं. इस बाबत उन्होंने सोमवार को समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय में बीसीसीएल के एरिया एक से छह तक के महाप्रबंधकों के अलावा जिला प्रशासन व एनएचआइ के अधिकारियों के साथ बैठक की. उपायुक्त ने कहा कि देश की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने के लिए कोयला उत्पादन में बढ़ोतरी जरूरी है.

  • नगर निगम में लेबर घोटाला की जांच शुरू

    नगर निगम में लेबर घोटाला सामने आया है. प्रारंभिक जांच में भी घोटाले की पुष्टि हुई है. मामला वार्ड नंबर 24 का है. स्टील गेट निवासी विकास सिंह की शिकायत पर जांच शुरू की गयी है. शिकायत पत्र में कहा गया है कि सुपरवाइजर 12 फर्जी लेबर दिखा कर छह माह से पेेमेंट उठा रहा है. कम पढ़े-लिखे महि

  • घरवाली-बाहरवाली के चक्कर में महिला थाना में हुई पिटाई

    पहली पत्नी होते हुए एक युवक पिछले एक माह से अपनी प्रेमिका के साथ रह रहा था. मामले की सूचना जब उसकी पहली पत्नी को मिली तो उसने महिला थाना में इसकी शिकायत की. युवक जब थाना पहुंचा तो ससुरलावालों ने महिला थाना परिसर में ही उसकी जम कर पिटाई कर दी.

  • राजेंद्र सरोवर : सुबह सुहानी, शाम मस्तानी, एक महीने में 1.20 लाख रुपये का टिकट बिका

    धनबाद : सजा-संवरा राजेंद्र सरोवर शहर के लोगों को भाने लगा है. सुबह में जहां लोग मॉर्निंग वॉक को पहुंच रहे हैं, वहीं शाम को सैर-सपाटे के लिए अच्छी-खासी भीड़ जुट रही है. खासकर गर्मियों के इन दिनों में यहां आना लोगों को सुकून दे रहा है.

  • पारा फिर उछल कर 42 डिग्री पर पहुंचा, जारी रहेगा हीट वेव

    धनबाद : कोयलांचल में दो दिन के ब्रेक के बाद रविवार को पारा फिर 42 डिग्री पर पहुंच गया. हालांकि शुक्रवार और शनिवार को हुई बारिश के कारण आज यहां हीट वेव नहीं चला. हवा नरम थी.

  • बढ़ रहे लूट और छिनतई के मामले, रकम लेकर जाने में डर रहे शहरवाले

    धनबाद : आकड़े बताते हैं कि वर्ष 2018 में लूट व छिनतई के 38 मामले जिले भर के थानों में दर्ज किये गये हैं. इसमें सर्वाधिक घटनाएं शहर के व्यस्तम इलाके जैसे बैंक मोड़, सरायढेला, हटिया, एलसी रोड में हुई हैं. कई घटनाओं में तो पीड़ित थाना में शिकायत भी नहीं करने जाते हैं, क्योंकि ज्यादातर मामलों में पुलिस के हाथ खाली ही रहे हैं.

  • जल संकट झेल रहे ग्रामीण आंदोलन पर उतरे

    लोयाबाद : जल संकट झेल रहे लोयाबाद के आक्रोशित ग्रामीणों ने रविवार को कनकनी में कार्य कर रही हिलटॉप कंपनी का काम ठप कर दिया. सुबह आठ बजे से कोयला का उत्पादन बंद है. पानी के सवाल पर आज विधायक ढुलू महतो लोयाबाद पहुंचे. सिजुआ क्षेत्र के जीएम पी चंद्रा के साथ तकरीबन एक घंटे तक वार्ता की. श्री महतो ने दो टूक कहा कि कोलयरी क्षेत्र में बसे लोगों को पानी देना बीसीसीएल की जिम्मेदारी बनती है.

  • पेयजल संकट : इस ‘New Delhi’ में पिट वाटर भी मयस्सर नहीं

    धनबाद : शुद्ध पानी तो दूर, पिट वाटर (खदानों का पानी) के लिए रोजाना झगड़ा होता है. लोग लाइन में खड़े होकर अपनी पारी का इंतजार करते हैं. प्रति व्यक्ति चार गैलन पानी मिलता है. इससे एक बाल्टी भी अधिक पानी लेने पर मुहल्ले के लोग आपस में उलझ जाते हैं. यह हाल नगर निगम क्षेत्र में आने वाली नयी दिल्ली कॉलोनी का है.

  • झरिया में कारोबारी के घर आयकर का छापा

    कोयला व जमीन कारोबारी झरिया ऊपर राजबाड़ी निवासी ओम प्रकाश साव के घर में जमशेदपुर आयकर विभाग की टीम ने शनिवार की रात छापामारी की. आयकर विभाग के अधिकारी सुजीत कुमार के नेतृत्व में टीम करीब दो घंटे तक श्री साव के घर में रखी कई फाइलें खंगालती रही.

  • मैथन का मोटर बंद, शहर को नहीं मिला पानी

    बिजली संकट के कारण मैथन डैम से भेलाटांड़ ट्रीटमेंट प्लांट को पानी मिलना बंद हो गया. इस कारण शनिवार को शहर के गांधी नगर, बरमसिया व धनसार जलमीनार से सप्लाई नहीं हो सकी.

  • 28 नामजद व 150 अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज, पांच गये जेल

    आजसू के विजय जुलूस के दौरान कतरास के रामपूजन नगर में दो समुदायों के बीच हुई झड़प के बाद शनिवार को भी पुलिस का पहरा जारी रहा. यहां तूफान के बाद खामोशी की तरह लोग रोजमर्रा के काम में लगे रहे. पुलिस ने इस संबंध में 28 नामजद व 150 अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज की है.

  • 15 मिनट की बारिश से 12 घंटे की राहत, पारा 36 पर

    पिछले दो दिनों में हुई हल्की बारिश व ठंडी हवाओं से धनबाद में पारा छह डिग्री गिर कर 36 डिग्री पर पहुंच गया है. शुक्रवार को जहां धनबाद का अधिकतम तापमान 42 डिग्री था. वहीं शनिवार को यह घट कर 36 डिग्री तक पहुंच गया. कल हुई बारिश के कारण आज सुबह से ही यहां धूप में थोड़ी नरमी थी. हालांकि दोपहर तक गर्मी बढ़ने लगी थी.

  • नाबालिग प्रेमिका के लिए मुजफ्फरपुर से पहुंचा प्रेमी

    नाबालिग प्रेमिका के चक्कर में मुजफ्फरपुर से उसका प्रेमी आयुष पासवान मिलने धनबाद पहुंच गया. इधर, नाबालिग के पिता ने सदर थाना में युवक के खिलाफ छेड़खानी की शिकायत कर दी. बाद में जब पूरा मामला सामने आया तो पुलिस ने युवक को बांड भरा कर जाने दिया.

  • सरिया निवासी कबड्डी के नेशनल खिलाड़ी ने फांसी लगा की खुदकुशी

    हरिहरपुर थाना अंतर्गत रेलनगरी गोमो की न्यू सीकलाइन कॉलोनी निवासी विद्यालय स्तरीय कबड्डी के राष्ट्रीय खिलाड़ी सत्यम कुमार यादव (15) ने शुक्रवार की रात फंदे से झूल कर जीवन लीला समाप्त कर ली. वह संत जॉन डी-ब्रिटो स्कूल की दसवीं कक्षा का छात्र था.

  • कतरास में दो समुदाय के बीच हिंसक झड़प, आधा दर्जन घायल

    कतरास के रामपूजन नगर में हिंसक झड़प की घटनाओं के बाद दो समुदाय के बीच तनाव बढ़ गया है. गुरुवार की रात हुई भिड़ंत के बाद दोनों पक्षों में शुक्रवार की सुबह एकबार फिर झड़प हो गयी. दोनों तरफ से जम कर पत्थरबाजी की गयी. घटना में आधा दर्जन लोग घायल हो गये. उत्तेजित लोगों ने दो वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया.

  • ओवर ड्राफ्ट से कर्मियों का हुआ वेतन भुगतान

    कोल इंडिया की अनुषंगी कंपनी बीसीसीएल ने गत वित्त वर्ष 2018-19 में करीब 300 करोड़ का मुनाफा कमाया है. इसके बावजूद चालू वित्त वर्ष में रिलाइजेशन (आमद) में कमी होने तथा खर्च में बढ़ोतरी से कंपनी प्रबंधन की परेशानी बढ़ी है. आलम यह है कि कंपनी को अपनी जमा पूंजी (एफडी) से ओवर ड्राफ्ट (ओडी) लेकर कर्मियों के वेतन का भुगतान करना पड़ रहा है.

  • 30 जून तक डेढ़ लाख घरों को मिलेगा पानी कनेक्शन

    मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने शुक्रवार को शहरी जलापूर्ति योजना पर समीक्षा बैठक की. बैठक में एलएंडटी कंपनी निशाने पर रही. मेयर श्री अग्रवाल ने एलएंडटी कंपनी को शहरी जलापूर्ति का काम हर हाल में 15 जून तक पूरा करने का निर्देश दिया. साथ ही, चेतावनी भी दी कि अगर 15 जून तक काम पूरा नहीं होता है तो 16 जून को एफआइआर दर्ज करायी जायेगी.

  • बारिश ने कहर बरपाती गर्मी पर लगायी ब्रेक

    कोयलांचल में शुक्रवार का मौसम का दो अलग-अलग रूप देखने को मिला. दिन में जहां लोग हीट वेव से तड़पे. वहीं दोपहर बाद हुई झमाझम बारिश एवं ओलावृष्टि से लोगों ने राहत की सांस ली. शुक्रवार को यहां मौसम सुबह से ही गर्म था. धूप में तेजी थी. पारा भी 41 डिग्री तक पहुंच गया था.

  • दो समुदाय के बीच हिंसक झड़प में आधा दर्जन घायल, पत्थरबाजी और लाठीचार्ज

    कतरास : कतरास के रामपूजन नगर में गुरुवार की रात हिंसक झड़प की घटना के बाद यहां दो समुदाय के बीच तनाव बढ़ गया है. शुक्रवार की सुबह दोनों पक्षों में एक बार फिर झड़प हो गयी. दोनों तरफ से जम कर पत्थरबाजी की गयी. घटना में आधा दर्जन लोग घायल हो गये.

  • पीएन सिंह ने कीर्ति आजाद को 4.86 लाख मतों से हरा बनायी जीत की हैट्रिक

    धनबाद संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी पशुपति नाथ सिंह ने कांग्रेस प्रत्याशी कीर्ति आजाद को चार लाख 86 हजार 184 लाख मतों से हरा कर यहां जीत की हैट्रिक बनायी. साथ ही पूरे झारखंड में लगातार दूसरी बार सबसे ज्यादा मतों से जीतने का भी कीर्तमान बनाया.

  • धरातल पर नहीं उतर पाया महागठबंधन

    धनबाद सीट में महागठबंधन का कमाल धरातल पर नहीं दिखा. यहां महागठबंधन की तरफ से कांग्रेस के कीर्ति आजाद उतरे थे. लेकिन पूरे चुनाव के दौरान प्रत्याशी का कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ भी समन्वय स्थापित नहीं हो पाया. कांग्रेस, झामुमो, झाविमो, मासस का यहां महागठबंधन था.

  • सड़कें सुनसान, बाजारों में पसरा रहा सन्नाटा

    सड़कें सुनसान और बाजारों में सन्नाटा. गुरुवार को यह नजारा था धनबाद शहर का. लोग चुनाव परिणाम जानने को उत्सुक थे. अन्य दिनों की तुलना में वाहन कम चले. बरवाअड्डा मुख्य मार्ग में वाहनों पर रोक के कारण इस रूट पर यात्री गाड़ी नहीं दिखी. बाहर से आनेवाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

  • बुजुर्ग को जेल गेट तो महिला को गोल्फ ग्राउंड के पास लूटा

    सुरक्षा के लिहाज से बेहद संवेदनशील माने जाने वाले क्षेत्र में मंगलवार को दिनदहाड़े एक बुजुर्ग और एक महिला को लूट लिया गया. धनबाद थाना में शिकायत की गयी है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

  • कोयलांचल में लू का कहर, पारा 43 पर

    कोयलांचल में गर्मी कम होने का नाम नहीं ले रही. आज भी यहां का अधिकतम पारा 43 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. कल भी पारा 44 डिग्री तक जाने की संभावना है. मंगलवार को यहां मौसम साफ था. पूरे दिन धूप तीखी

  • काम कर रहा था ठेकाकर्मी, दे दी लाइन, पोल पर ही मौत

    सरायढेला थानांतर्गत चूना गोदाम के पास मंगलवार को पूर्वाह्न बिजली का काम कर रहे ठेकाकर्मी गोपाल टुडू (20) की करंट लगने से मौत हो गयी. घटना पूर्वाह्न साढ़े नौ बजे की है.

  • गंगा दामोदर में उत्कृष्ट कोच की एसी पहले दिन ही फेल, यात्रियों का हंगामा

    भारतीय रेलवे की महत्वाकांक्षी उत्कृष्ट रैक योजना गंगा दामोदर एक्सप्रेस में पहले दिन ही हंगामें की भेंट चढ़ गयी. ट्रेन की दो एसी बोगियों में एयर कंडिशनिंग सिस्टम के ठीक से काम नहीं करनेे पर यात्रियों ने जमकर हंगामा किया. यात्रियों के हंगामे को देखते हुए एडीआरएम अशोक कुमार को आना पड़ा.

  • ट्यूशन पढ़ने निकली छात्रा का अपहरण, बरामद

    घर से ट्यूशन पढ़ने निकली एसएलएनटी की छात्रा और कराटे की जिलास्तरीय खिलाड़ी का अपहरण कर लिया गया. हालांकि 12 घंटे के बाद मौका देखकर छात्रा अपहरणकर्ताओं के चुंगल से बचकर भागने में सफल हो गयी. छात्रा मनईटांड़ बैंक कॉलोनी की रहने वाली है. छात्रा ने बताया कि सुबह करीब आठ बजे वह हीरापुर ट्यूशन पढ़ने आयी थी.

  • हीरापुर चिल्ड्रेन पार्क में तालाबंदी को ले खलबली

    चिल्ड्रेन पार्क, हीरापुर में तालाबंदी के सवाल को लेकर व्यवसायियों में खलबली मच गयी है. मामले को लेकर पार्क मार्केट चेंबर का प्रतिनिधिमंडल सोमवार

  • मतगणना हॉल में मोबाइल फोन पर प्रतिबंध

    23 मई को लोकसभा चुनाव के मतों की गिनती में तैनात मतदान कर्मियों के मोबाइल फोन लाने पर प्रतिबंध रहेगा. सोमवार को न्यू टाउन हॉल में मतगणना को लेकर आयोजित दो दिवसीय ट्रेनिंग के समापन सत्र में यह हिदायत दी गयी. दो दिनों के दौरान चार सत्रों में छह सौ कर्मियों को ट्रेनिंग दी गयी. इनमें काउंटिंग सुपरवाइजर, काउंटिंग असिस्टेंट और माइक्रो ऑब्जर्वर शामिल हैं.

  • भूली के बिजली संकट पर जीएम से मिले विधायक

    भूली में बिजली संकट दूर करने की मांग को लेकर भाजपा का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को विधायक राज सिन्हा के साथ बीसीसीएल यांत्रिक विभाग के महाप्रबंधक एसके त्यागी से मिला. इस दौरान महाप्रबंधक ने आश्वस्त किया कि भूली में बिजली कटौती कम की जायेगी. जितना ज्यादा हो सकेगा बिजली दी जायेगी.

  • चिलचिलाती धूप और गर्म हवा से जीना हुआ मुहाल

    मई महीने में गर्मी हर दिन नया रिकार्ड बना रही है. सोमवार को शहर में अधिकतम तापमान 44.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. चिलचिलाती धूप व गर्म हवा की वजह से सड़कों पर ट्रैफिक सामान्य दिनों के मुकाबले काफी कम था.

  • दिन में कड़क धूप, शाम में घने काले बादल

    धनबाद : कोयलांचल में रविवार को दिन में कड़क धूप तो शाम में घने काले बादल छाये रहे. अधिकतम पारा 41 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. गर्मी से लोगों को कोई राहत नहीं मिली. आज भी पूरे दिन मौसम साफ रहा. पूरे दिन धरती तपती रही. लू के थपेडों से लोग बेहाल रहे. हालांकि शनिवार के मुकाबले आज अधिकतम पारा में तीन डिग्री की कमी आयी. लेकिन गर्मी से कोई राहत नहीं मिली.

  • बिजली की बढ़ी है खपत विभाग के छूट रहे पसीने

    धनबाद : गर्मी ने बिजली विभाग के पसीने छुड़ा दिये हैं. गांव से लेकर शहर तक बिजली की मांग में रिकार्ड इजाफा हुआ है. अप्रैल के मुकाबले मई में अभी तक पांच मेगावाट का अतिरिक्त लोड बढ़ गया है. पूरी बिजली न मिलने की वजह से मुश्किलें बढ़ गयी है. परिणाम कि शहरों में एक से दो घंटे अतिरक्ति आपात कटौती हो रही है.

  • धनबाद क्लब : पुरानी कमेटी का कब्जा बरकरार

    धनबाद : धनबाद क्लब में पुरानी कमेटी का कब्जा बरकरार है. नामांकन के अंतिम दिन पुरानी कमेटी के विरोध में किसी ने नामांकन नहीं किया. लिहाजा सचिव पद पर संजीव वियोत्रा, वरीय उपाध्यक्ष पद पर वाइएन नरूला, उपाध्यक्ष पद पर नंद लाल अग्रवाल, संयुक्त सचिव पद पर विशाल गंगोत्रा व कोषाध्यक्ष पद पर यमेश त्रिवेदी निर्विरोध हो गये. हालांकि पांच कार्यकारिणी पद के लिए छह लोगों ने दावेदारी की है.

  • अब खुले तार से बिजली कनेक्शन नहीं मिलेगा

    धनबाद : अब खुले तार से बिजली कनेक्शन नहीं मिलेगा. कनेक्शन के लिए बिजली विभाग हर पोल पर इलेक्ट्रिक बॉक्स लगाने जा रहा है. तीन काम होने जा रहे है. 33 हजार की नयी लाइन के साथ ही मीटर टू मीटर का काम होना है. विशेष कर यह कार्य ग्रामीण इलाकों में होगा. योजना में ग्रामीण इलाकों के उपभोक्ताओं को नि:शुल्क बिजली कनेक्शन दिया जायेगा. पूरे काम को कंपनी को एक साल के अंदर में पूरा कर लेना है.

  • एग्जिट पोल से भाजपा खुश, यूपीए भी मायूस नहीं

    धनबाद : लोकसभा चुनाव के बाद विभिन्न चैनलों पर जारी एग्जिट पोल के बाद कोयलांचल में भाजपा नेता जहां बमबम हैं, वहीं कांग्रेस सहित महागठबंधन के नेता भी बहुत मायूस नहीं हैं.

  • मतगणना के लिए 400 कर्मियों को दी गयी ट्रेनिंग

    धनबाद : अपर समाहर्ता सह प्रशिक्षण कोषांग के नोडल पदाधिकारी श्याम नारायण राम ने कहा है कि मतगणना के समय हर कर्मी अचूक हो कर काम करें. किसी भी परिस्थिति में किसी तरह की लापरवाही नहीं बरतें.

  • एसएसएलएनटी काॅलेज की इंटर छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में जहर के सेवन से मौत

    राजगंज : धनबाद के एसएसएलएनटी काॅलेज में इंटर की छात्रा विशाखा कुमारी (20) का शव रविवार की सुबह राजगंज के एक यात्री शेड में पड़ा मिला. शेड थाना क्षेत्र के तिलाटांड़ पहाड़ी के समीप सड़क किनारे तेतुलमारी-हीरक रोड पर पहाड़पुर मोड़ के पास है. शव पड़े होने की सूचना पर मौके पर पहुंची राजगंज पुलिस ने पंचनामा बना इसे पोस्टमार्टम के लिए धनबाद भेज दिया. पोस्टमार्टम में छात्रा की बॉडी में जहर की मात्रा पायी गयी. इससे यह अंदेशा जताया जा रहा है कि छात्रा ने स्वयं या किसी ने धोखे से जहर पिला दिया था.

  • पारा 44 पर, आसमान से अग्निवर्षा

    कोयलांचल में गर्मी का कहर जारी है. शनिवार को यहां का अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया. इस सीजन में यह सबसे अधिक है. अगले दो-तीन दिनों में पारा 45-46 तक पहुंचने का अनुमान है. पिछले तीन-चार दिनों से धनबाद में पारा 40 डिग्री से उपर ही रिकॉर्ड किया जा रहा है.

  • रात को छाये बादल बिजली कड़की

    आज रात में आसमान में बादल छाये. बिजली भी खूब कड़की. कहीं-कहीं एक-दो मिनट

  • जी-8 ग्रेड के नाम पर वाशरी-5 ग्रेड के कोयला की बिक्री, 100 % ग्रेड स्लीपेज से 150 करोड़ का नुकसान

    गत वित्तीय वर्ष (218-19) में बीसीसीएल के लोदना एरिया में कोयला के ग्रेड में 100 % स्लिपेज से कंपनी को करीब 150 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.

  • दुर्घटना में दो युवकों की मौत के बाद कोहराम

    शहर के रांगाटांड़ श्रमिक चौक पर शुक्रवार की रात लगभग पौने दस बजे सड़क दुर्घटना में रांगाटांड़ ट्रैक्शन कॉलोनी निवासी संतोष यादव और सोनू यादव की मौत हो गयी. दाेनों को अरमान यात्री बस ने कुचल दिया. बस धनबाद से बिहारशरीफ जा रही थी. मृतक रिश्ते में जीजा-साला थे. घटना के बाद मृतकों के शव पुलिस ने पीएमसीएच भेज दिये.

  • महिला का अपहरण कर ट्रेन से फेंका, अस्पताल में भर्ती

    भूली थाना अंतर्गत न्यू इस्लामपुर पांडरपाला निवासी मो फिरोज खान उर्फ झुन्नु की पत्नी जेबा परवीन का गुरुवार को अपहरण कर उसे चलती ट्रेन से फेंक दिया. घटना के बाद आसपास के

  • युवक की मौत पर बिजली विभाग से मांगा गया जवाब

    हाइ वोल्टेज तार की चपेट में आने से न्यू कॉलोनी में दो लोगों की हुई मौत के मामले को मानवाधिकार संगठन ने संज्ञान लिया है. बिजली विभाग से घटना पर जवाब मांगा है. बिजली विभाग की टीम घटनास्थल का मुआयना कर जवाब तैयार कर रही है. जवाब के मामले में आगे की कार्रवाइ होगी.

  • साउथ साइड स्टेशन में चल रही अवैध पार्किंग

    धनबाद रेलवे स्टेशन के साउथ साइड में पिछले कुछ दिनों से अवैध पार्किंग का धंधा फल-फूल रहा है. शुक्रवार को अवैध पार्किंग वसूलने वाले लोगों ने एक ऑटो ड्राइवर को पैसे नहीं देने के कारण जम कर पिटाई कर दी. वसूली की जानकारी मिलने पर आरपीएफ इंस्पेक्टर पहुंचे और सभी को खदेड़ा.

  • हादसे में थैलेसीमिया पीड़ित बच्ची की मौत

    बीरबल हेंब्रम की बेटी संजना (थैलेसीमिया से पीड़ित) की मौत शुक्रवार को सड़क दुर्घटना में हो गयी. दो दिन पहले संजना को पीएमसीएच में ब्लड चढ़ाया गया था.

  • सिंदरी में हटाये गये मजदूरों ने किया हर्ल का गेट जाम

    हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड सिंदरी परियोजना के निर्माण के लिए खाद कारखाना सिंदरी में स्क्रैप कटिंग का कार्य करने वाली कंपनी एमटीसी प्रबंधन द्वारा 70 मजदूरों को गुरुवार को कारखाना के अंदर काम पर नहीं आने दिया गया. इससे आक्रोशित मजदूरों ने हर्ल सिंदरी (एफसीआइ) के मुख्य गेट को जाम कर दि

  • कांड्रा में महारुद्र यज्ञ

    भीतिया पंचायत के कांड्रा महावीर स्थान में श्रीश्री 108 महारुद्र यज्ञ की शुरुआत कलश यात्रा के साथ गुरुवार को हुई. पंचांग पूजन व अग्नि मंथन के साथ महायज्ञ शुरू हुआ. कथा वाचिका रत्ना मनी द्विवेदी ने कहा कि यज्ञ के आयोजन से वातावरण पवित्र होता है. लोगों में भाईचारा बढ़ता है.

  • भौंरा तालाब में मिला युवक का शव, सनसनी

    स्थानीय लोगों द्वारा भौंरा 12 नंबर कुम्हारपट्टी तालाब में गुरुवार की सुबह आनंद कुम्हार उर्फ झंटू (35) का शव पाया गया. शव मिलने के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. सूचना पाकर आसपास के लोग व भौंरा ओपी प्रभारी कालिका राम दल बल के साथ घटनास्थल पहुंचे. तालाब से आनंद कुम्हार का शव बाहर निकाला गया.

  • तालाब में मिली बाइक, हत्या की आशंका

    झरिया व बोर्रागढ़ पुलिस ने गुरुवार को बस्ताकोला से नौ दिनों से गायब बस्ताकोला निवासी व मोबिल एजेंसी के कर्मचारी राणा सिंह (37) की मोटरसाइकिल संख्या जेएच 09 क्यू-1937 बोर्रागढ़ ओपी क्षेत्र के होरिलाडीह तालाब से बरामद की. हालांकि अभी तक गायब राणा सिंह को पुलिस नहीं खोज पायी है.

  • बांग्ला भजन के साथ हरिकीर्तन का समापन

    एना बाउरी बस्ती में 30 दिनों से चल रहे कीर्तन का समापन गुरुवार को हो गया. पश्चिम बंगाल के पुरुलिया, बांकुड़ा और विभिन्न क्षेत्रों से आये कलाकारों ने कीर्तन में भाग लिया. पुरोहित दयासागर पां

  • बिरसा मुंडा पार्क में पांच करोड़ रुपये खर्च कर लेजर म्यूजिकल फाउंटेन लगाया है तो शुरू क्यों नहीं करते!

    बिरसा मुंडा पार्क में पांच करोड़ रुपये की लागत से लेजर म्यूजिकल फाउंटेन लगाया है तो उसे शुरू क्यों नहीं किया जा रहा? यह सवाल पार्क पहुंचने वाले लोगों का है. आम लोगों की धारणा है कि जब तक कमीशन का लोभ रहता है तब तक तो काम होता है, लेकिन कमीशन का खेल समाप्त होते ही अधिकारी-जनप्रतिनिधि उदासीन हो जाते हैं.

  • ई-गवर्नेंस में Rs 2.65 करोड़ के घोटाले की पुलिस जांच शुरू

    ई-गवर्नेंस में 2.65 करोड़ रुपये के घोटाले की जांच शुरू हो गयी है. बुधवार को सदर थाना की पुलिस नगर निगम दफ्तर पहुंची. ई-गवर्नेंस से जुड़ी फाइलों को खंगाला और कुछ दस्तावेज की कॉपी ली. ई-गवर्नेंस से जुड़े अधिकारी, कर्मचारी व डिस्पैच क्लर्क से भी लंबी पूछताछ की. अरबन रिफॉर्म स्पेशलिस्ट मनीष कुमार के घर का एड्रेस व मोबाइल नंबर भी लिया.

  • शहर में बिजली संकट बरकरार, परेशानी

    बिजली संकट से शहर के लोग परेशान हैं. पारा चढ़ने के साथ ही फिर से बिजली व्यवस्था चरमरा गयी है. सुबह से रात तक लोग बिजली संकट से परेशान रहे. पीएमसीएच सबस्टेशन से जुड़े इलाकों में मंगलवार की रात 12 बजे बिजली कट गयी थी. रात के तीन बजे लौटी. बुधवार की सुबह 10 बजे फिर से बिजली

  • छेड़खानी के डर से बच्ची नहीं जा रही थी स्कूल, झगड़े में आरोपी को लगा चाकू

    भूली के पंचवटी नगर में एक नाबालिग लड़की के साथ छेड़खानी को लेकर बुधवार की रात पौने दस बजे के लगभग हुई मारपीट में सोनू यादव नामक युवक चाकू लगने से घायल हो गया. उसे पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. आरोप है कि यादव मार्केट के निकट रहने वाला सोनू और उसके दोस्त एक नाबालिग लड़की से छेड़खानी किया करते थे.

  • 17 से और बढ़ेगी गर्मी पारा फिर होगा 40 पार

    कोयलांचल में कहर बरपाती गर्मी से लोगों को लगातार दूसरे दिन थोड़ी राहत मिली. मंगलवार को भी यहां पारा 40 डिग्री से नीचे 37 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. सोमवार की रात हुई भारी बारिश का असर मंगलवार को भी देखने को मिला. आज सुबह से मौसम साफ था. धूप तो निकली, लेकिन बहुत तीखी नहीं थी.

  • डीवीसी ने दो घंटे काटी बिजली

    शहर में मंगलवार को दो घंटे बिजली गुल रही. दिन के 10 बजे डीवीसी की मेन लाइन में खराबी आने से पुटकी पावर हाउस से जुड़े शहर के मनईटांड़, धैया, हीरापुर, नया बाजार,

  • जैसे ऊंट के मुंह में जीरा, वैसे पांचवे दिन शहर को पानी

    शहर में पांचवें दिन मंगलवार को जलापूर्ति शुरू की गयी. 19 जलमीनारों में 14 से सप्लाइ की गयी. जबकि पांच सूखे ही रह गये. लेकिन जहां-जहां पानी मिला उनमें से कई क्षेत्र के लोगों की शिकायत है कि पानी थोड़ा और गंदा था. उम्मीद की जाती है कि बुधवार से पहले की तरह जलापूर्ति होगी. एक

  • मेन राइजिंग पाइप क्षतिग्रस्त सैकड़ों उपभोक्ता प्रभावित

    भागाबांध बस्ती के निकट जमाडा की 18 इंच मेन राइजिंग पाइप के क्षतिग्रस्त हो जाने से विभिन्न इलाकों की जलापूर्ति पर प्रतिकूल असर पड़ा है. आरोप है कि उक्त पाइप ईंट व्यवसायी ने ईंट निर्माण के लिए क्षतिग्रस्त किया है. जमाडा की जांच टीम ने मामले में रिपोर्ट की. टीम में मो. असलम, विक्रम राम दास, बुद्धिनाथ पांडेय, बबलू मिस्त्री सहित अन्य शामिल थे.

  • चौथे दिन भी नहीं मिला पानी, हाहाकार

    शहर में पानी के लिए हाहाकार मचा है. भीषण गर्मी के इन दिनों में सोमवार को चौथे दिन शहर में जलापूर्ति नहीं हुई. मैथन में 7.5 एमवीए का ट्रांसफॉर्मर जल जाने से यह नौबत आयी है. ह