• विधायक प्रदीप यादव को झटका अग्रिम जमानत की याचिका खारिज

    अपनी ही पार्टी की नेत्री द्वारा लगाये गये यौन उत्पीड़न मामले में आरोपित जेवीएम के पौड़ेयाहाट विधायक प्रदीप यादव को कोर्ट से झटका लगा है. उनकी ओर से दाखिल अग्रिम जमानत याचिका कोर्ट से खारिज कर दी गयी. जानकारी के अनुसार, एडीजे प्रथम की अदालत से मंगलवार को जमानत याचिका खारिज करने का आदेश सुनाया गया.

  • महगामा में डीलर की गोली मारकर हत्या

    महगामा थाना अंतर्गत मंगलवार को दिनदहाड़े गोविंदपुर मोड़ के समीप अज्ञात बाइक सवार दो हमलावरों ने डीलर चामू लोहार की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना के बाद लोग सकते में हैं. पुलिस के अनुसार, ललमटिया थाना अंतर्गत ग्राम हाहाजोर निवासी चामू लोहार ऊर्जानगर कांपलेक्स से मछली खरीद कर वापस घर जा रहे थे कि गोविंदपुर मोड़ के समीप पहले से घात लगाये बाइक सवार दो हमलावरों ने पीछे से उनकी पीठ पर गोली मार दी.

  • कभी भी गिरफ्तार हो सकते हैं प्रदीप यादव

    यौन उत्पीड़न के केस में फंसे पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव की अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद गिरफ्तारी की तलवार लटक गयी है. एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने पत्रकारों से कहा कि अब विधायक प्रदीप यादव की कभी भी गिरफ्तारी हो सकती है. कोर्ट से उनकी जमानत खारिज हो गयी. कांड की आइओ अब कोर्ट से वारंट प्रे करेगी.

  • इंडिया मार्ट के जरिये 27,375 रुपये की ठगी, साइबर थाने में शिकायत

    बंपास टाउन निवासी मिरतेश शर्मा ने इंडिया मार्ट के जरिये 10 किलो इलायची, पांच किलो जावित्री व 25 किलो स्टार का आर्डर कर 27,375 रुपये एक्सिस बैंक के माध्यम से एनइएफटी किया था. आशंका है कि वह ठगी का शिकार हो गया. इस संबंध में साइबर थाने में आवेदन देकर उसने कार्रवाई का आग्रह किया है.

  • यौन उत्पीड़न मामला: MLA प्रदीप यादव को झटका, जमानत याचिका ख़ारिज

    देवघर : महिला के साथ यौन उत्पीड़न मामले में आरोपित विधायक प्रदीप यादव की ओर से दाखिल अग्रिम जमानत याचिका मंगलवार को ख़ारिज कर दी गयी. जानकारी के अनुसार एडीजे प्रथम के न्यायालय में आज जमानत याचिका ख़ारिज की गयी.

  • बाघमारा : गुपचुप खाने के विवाद में वर पक्ष के लोगों ने दुल्हन के परिजनों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, एक की मौत

    बाघमारा : बाघमारा थाना क्षेत्र के डुमरा जमुआटांड़ दास टोला में रविवार की रात 11 बजे बेटी की ससुराल प्रीतिभोज में आये वधू पक्ष के लोगों के साथ भिड़ंत हो गयी. उसमें फुलारीटांड़ निवासी दिलीप दास (35) की मौत घटनास्थल पर हो गयी.

  • देवघर : प्रदीप यादव के मामले में अग्रिम जमानत याचिका पर बहस पूरी

    देवघर : महिला के साथ यौन उत्पीड़न के मामले में आरोपित पौड़ेयाहाट विधायक प्रदीप यादव की ओर से दाखिल अग्रिम जमानत याचिका पर बहस पूरी होने के बाद सेशन जज-1 मो नसीरूद्दीन की अदालत में आदेश सुरक्षित रख लिया गया है. बहस के दौरान लोक अभियोजक रंजीत सिंह ने विरोध किया. वहीं बचाव पक्ष की तरफ से अधिवक्ता रामदेव यादव ने दलील पेश की.

  • नोखिल तालाब सौंदर्यीकरण के लिए 17.5 एकड़ जमीन चिह्नित

    देवघर प्रखंड के नौखिल गांव स्थित तालाब का सौंदर्यीकरण कर पर्यटन स्थल के रूप में तथा डिगरिया पहाड़ को पर्यटन के रूप में विकसित करने की योजना पर काम शुरू हो गया है. इसी क्रम में सोमवार को पर्यटन, कला, संस्कृति, खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग के विशेष सचिव अनिल कुमार राय ने नोखिल तालाब और डिगरिया पहाड़ का निरीक्षण किया.

  • हैदराबाद- रक्सौल तथा सि‍कंदराबाद- दरभंगा एक्सप्रेस दोबारा होगी शुरू

    रेल मंत्रालय ने बंद किये गये ट्रेन 17005/17006 हैदराबाद-रक्सौल साप्ताहिक एक्सप्रेस तथा 17007/17006 सि‍कंदराबाद-दरभंगा द्वि‍साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन की सेवा दोबारा शुरू होगी. यह ट्रेनें पहले की तरह चि‍त्तरंजन, मधुपुर व जसीडीह होकर चलेगी. इससे पहले चंद्रपुरा रेललाइन बंद होने के बाद रेल मंत्रालय की आेर से क

  • रिखिया थाना प्रभारी सस्पेंड बसंत कुमार बने नये थानेदार

    पुनसिया निवासी सीता देवी के घर व जमीन पर अवैध कब्जा मामले में रिखिया थानेदार संतोष कुमार झा को भी एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने सस्पेंड कर दिया. इस संबंध में आदेश एसपी ने जारी करते हुए सारठ थाने के जेएसआइ बसंत कुमार सिंह को रिखिया का नया थानेदार बनाया है.

  • करंट से महिला झुलसी

    बरसतिया गांव निवासी एक महिला करंट से झुलस गयी. प

  • जान जोखिम में डाल काम कर रहे निगम के बिजली मिस्त्री

    दिनकर ज्योति, देवघर : बिजली हमारी बड़ी जरूरतों में से एक है. लेकिन, बिजली की समस्या को दूर करने में लगे उन मिस्त्री के हालात पर शायद ही किसी की नजर गयी हो जो हमारी जरूरतों को पूरा करने के लिए जान जोखिम में डालकर काम करते हैं. अगर नहीं, तो जरा उनपर भी नजर डालकर संवेदनशील होने की जरूरत है जो हमारे घरों को रोशन करने में अपनी जिंदगी को अंधेरे में डाल दियादेवघर में काम करने वाले बिजली मिस्त्री को सुरक्षा के उपकरण मुहैया नहीं कराये गये हैं.

  • सारठ से सात साइबर ठग गिरफ्तार 19 मोबाइल, एटीएम कार्ड भी बरामद

    देवघर : सारठ थाना क्षेत्र के बरदेही, फुलचुवां व चोरमारा गांव में विशेष छापेमारी दल ने छापेमारी कर सात साइबर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार साइबर आरोपितों में बरदेही निवासी ललन दास, दिवाकर दास, अभिषेक कुमार दास, फुलचुवां निवासी पिंटू दास, रोहित दास व चोरमारा निवासी अरुण दास, संजीत दास शामिल हैं. इनके पास से छापेमारी दल द्वारा 19 मोबाइल, चार एटीएम कार्ड, दो पासबुक व एक सुपर स्प्लेंडर बाइक बरामद किये गये.

  • कट्टा व गोली के साथ पिता-पुत्र गिरफ्तार, एफआइआर

    देवघर : जसीडीह थाना अंतर्गत गिधनी पंचायत एक गांव में जमीन विवाद में गोली चला दी गयी. हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. पुलिस ने घटनास्थल से आरोपित पिता-पुत्र के साथ देसी कट्टा, पांच गोली व एक खोखा को बरामद कर लिया है. इस संबंध में एक महिला ने जसीडीह थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. जिसमें विष्णु देव यादव व पुत्र सोनु यादव पर जान मारने की नीयत से गोली चलाने, जमीन हड़पने का प्रयास तथा गलत नीयत से कपड़े फाड़ने का आरोप लगाया गया है.

  • सांसद के घर में घुस कर तोड़-फोड़ व केयरटेकर से मारपीट, एफआइआर

    देवघर : नगर थाना क्षेत्र के विलियम्स टाउन स्थित गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे के घर शिवधाम में घुसकर सांसद का नाम लेकर गाली-गलौज करते हुए तोड़फोड़ तथा घर का देखरेख करने वाले के साथ मारपीट की गयी. इसकी एफआइआर जसीडीह के संथाली निवासी नागेश्वर रावत ने नगर थाना में दर्ज करायी है. दर्ज मामले में नागेश्वर ने बताया है कि विलियम्स टाउन स्थित गोड्डा सांसद के आवास शिवधाम की देखरेख करने के लिए उसे रखा गया.

  • सफाई कर्मी की संदिग्ध परिस्थिति में मौत

    देवघर : मारवाड़ी कांवर संघ के सफाईकर्मी रिखिया थाना क्षेत्र के नया चितकाठ गांव निवासी नरेश रमानी (58) की संदिग्ध परिस्थिति में बाथरूम में मौत हो गयी. इस संबंध में उसके पुत्र विकास रमानी ने नगर थाने में एफआइआर दर्ज करायी है. जिसमें आरोप लगाया है कि उसके पिता मधुमेह से पीड़ित थे.

  • 25 लाख का उप-स्वास्थ्य केंद्र आठ साल से बेकार पड़ा भवन

    मधुपुर : जाभागुड़ी पंचायत अंतर्गत सुल्तानपुर गांव में उप स्वास्थ्य केंद्र भवन का निर्माण 2011 में 25 लाख की लागत से कराया गया था. भवन निर्माण के आठ साल बीतने पर भी मरीजों को अबतक सुविधाएं नहीं मिल पा रही है. ठेकेदार ने अबतक इस भवन को हैंड ओवर नहीं किया है.

  • हत्या की दोषी सात महिलाओं समेत 12 लोगों को उम्रकैद

    रूदो यादव हत्याकांड में सात महिलाओं समेत 12 आरोपितों को हत्या का दोषी पाकर सश्रम उम्रकैद की सजा की सुनाई गयी. साथ ही प्रत्येक दोषियों को 15-15 हजार रुपये जुर्माना लगाया गया. यह राशि मृतक के परिजनों को दी जायेगी. जुर्माना की राशि अदा नहीं करने पर अलग से छह माह की सजा काटनी होगी.

  • चुनावी व्यस्तता के कारण कुछ त्रुटियां रह गयी, इस कारण मर रहे बच्चे : चौबे

    केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने आशंका जतायी है कि लोकसभा चुनाव में व्यस्तता के कारण उस वक्त कुछ त्रुटियां रह गयी, जिससे पर्याप्त स्वास्थ्य व्यवस्था का इंतजाम नहीं हो सका. इस कारण बच्चे मर रहे हैं. यह जांच का विषय है. शनिवार को देवघर पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने सर्किट हाउस में पत्रकारों से बात कर रहे थे.

  • इंजेक्शन देने के बाद बच्चे की मौत

    बैजनाथपुर चौक के समीप निवासी मालती देवी के चार साल के पुत्र पवन की अचानक तबीयत बिगड़ी. इसके बाद उसे बड़े पुत्र नीरज की मदद से समीप के महामाया मेडिकल में ले गयी, वहां मौजूद दुकानदार ने इंजेक्शन लगाकर घर भेज दिया. उक्त मेडिकल दुकान से लौटकर मालती बेटे को लेकर घर पहुंची ही थी कि कुछ देर बाद पवन की अत्यधिक तबीयत बिगड़ने लगी.

  • अवैध पार्किंग करने वालों पर होगी सरकारी कार्य में बाधा की एफआइआर

    एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने पुलिस पदाधिकारियों सहित निगम, पीएचइडी व बिजली विभाग के पदाधिकारियों के साथ श्रावणी मेला तैयारी को लेकर बैठक की. बैठक के पश्चात एसपी ने पत्रकारों से कहा कि 15 दिनों में पुलिस आवासन की व्यवस्था दुरुस्त करना है. इसके लिये एक-दो दिनों में स्थल जांच शुरू की जानी है.

  • सीआरपीएफ जवान गिरफ्तार नाबालिग का मेडिकल चेकअप

    नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म के आरोपित पिता सीआरपीएफ जवान को नगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अभिरक्षा में उसे कोर्ट में पेश कराया गया. उधर, पुलिस ने पीड़िता का सदर अस्पताल ले जाकर मेडिकल जांच भी करायी. डीएस विजय कुमार द्वारा गठित मेडिकल बोर्ड के डॉक्टरों ने उसकी जांच की.

  • शर्मनाक : सीआरपीएफ जवान ने बेटी के साथ गलत काम करने का किया प्रयास

    सीआरपीएफ जवान द्वारा बाप-बेटी के पवित्र रिश्ते को कलंकित करने का मामला सामने आया है. 13 जून की रात्रि उसने अपनी ही नाबालिग बेटी के साथ गलत करने का प्रयास किया. इसके पूर्व जब वह एक बार छुट्टी में आया था, तभी उसने पुत्री को भय दिखाकर उसके साथ जबरन रिश्ता बना लिया था. घटना के बाद बाप ने बेटी को यह सब मां को व छोटी बहन को नहीं बताने कहा था.

  • एम्स स्थल का निरीक्षण तो बहाना है, ब्राह्मण समागम में आना है

    यूं तो मंत्रियों या अन्य जनप्रतिनिधियों का अपने निजी कार्यक्रम के लिए सरकारी कार्यक्रम का बहाना बनाना आम बात हो चली है. कुछ ऐसा ही बहाना केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने बनाया है. दरअसल देवघर में दो दिवसीय ब्राह्मण महासमागम 15 जून से शुरू हो रहा है.

  • सीआरपीएफ जवान ने बाप-बेटी के रिश्ते को किया शर्मसार

    सीआरपीएफ जवान द्वारा बाप-बेटी के पवित्र रिश्ते को कलंकित करने का मामला सामने आया है. 13 जून की रात्रि उसने अपनी ही नाबालिग बेटी के साथ गलत करने का प्रयास किया. इसके पूर्व जब वह एक बार छुट्टी में आया था. तभी उसने पुत्री को भय दिखाकर उसके साथ जबरन रिश्ता बना लिया था. घटना के बाद बाप ने

  • जोन टू में दो दिनों तक नहीं आयेगा पानी

    नगर निगम की ओर से शुद्ध पानी मुहैया कराने के लिए बारी-बारी से सभी पानी टंकी व जलमीनार को साफ किया जा रहा है. शुक्रवार को रामपुर पानी टंकी की सफाई शुरू की गयी. इससे जोन टू में दो दिनों तक पानी नहीं आयेगा. इस संबंध में मेयर प्रतिनिधि मंटू नरौने ने बताया कि रामपुर में पानी टंकी नयी है.

  • मोबाइल लोकेशन का पीछा करते हुए देवघर पहुंची बिहार पुलिस, होटल में छापेमारी कर 10 शराब माफियाओं को धर दबोचा

    पटना / देवघर : मुजफ्फरपुर जिले की पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर शराब माफियाओं का पीछा करते हुए देवघर पहुंचकर 10 बड़े शराब माफियाओं को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. झारखंड के देवघर स्थित एक होटल में छापेमारी कर गिरफ्तार किये गये सभी 10 शराब माफियाओं को लेकर मुजफ्फरपुर पुलिस बिहार के लिए रवाना हो गयी है.

  • देवघर : यौन उत्पीड़न मामला, प्रदीप यादव से ढाई घंटे तक हुई पूछताछ

    देवघर : अपनी ही पार्टी की एक महिला नेत्री द्वारा लगाये गये यौन उत्पीड़न मामले के आरोपित झाविमो के पौड़ेयाहाट विधायक प्रदीप यादव गुरुवार को बयान दर्ज कराने देवघर साइबर थाना पहुंचे.

  • विधायक प्रदीप यादव से ढाई घंटे तक हुई पूछताछ

    अपनी ही पार्टी की एक महिला नेत्री द्वारा लगाये गये यौन उत्पीड़न मामले के आरोपित झारखंड विकास मोर्चा के पौड़ेयाहाट विधायक प्रदीप यादव गुरुवार को अपना बयान दर्ज कराने देवघर साइबर थाना पहुंचे. कांड के खुलासे के लिए एसपी द्वारा गठित एसआइटी में शामिल एसडीपीओ विकास चंद्र श्रीवास्तव व आइओ साइब

  • पेट्रोल पंप कर्मी से 2.25 लाख की लूट

    जसीडीह थाना क्षेत्र के देवपुर मोड़ के समीप गुरुवार को शक्ति फ्यूल पेट्रोल पंप के कर्मी से अपराधियों ने हथियार का भय दिखाकर 2,25,135 रुपये की छिनतई कर ली. घटना को अंजाम देकर सभी अपराधी बिहार के चांदन रोड में भाग निकले. जानकारी के अनुसार, पेट्रोल पंप कर्मी धीरज राउत तथा मैनेजर संदीप सरकार 2,25,135 रुपये बैग में रखकर बाइक (जेएच 15 एच 6242) से बैंक में जमा करने देवघर जा रहे थे.

  • आज पांच घंटे गुल रहेगी बिजली

    श्रावणी मेला-2019 की तैयारी को लेकर बिजली विभाग ने देवघर शहरी क्षेत्र में तैयारी शुरू कर दी है. इसके तहत शुक्रवार को शहरी क्षेत्र के तीन फीडर क्षेत्रों- 11 केवी कॉलेज एक नंबर में सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे तक पूरी तरह से बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी. वहीं 11 केवी सिटी वन व 11 केवी शिवगंगा फीडर क्षेत्र की बिजली आंशिक रूप से प्रभावित रहेगी.

  • साइबर कांड के आरोपित को ले जाने पहुंची गुजरात पुलिस

    देवघर सेंट्रल जेल में काराधीन साइबर कांड के आरोपित सारवां थाना क्षेत्र के पांचूडीह निवासी संजय को ले जाने गुजरात अंतर्गत अहमदाबाद सिटी के वस्त्रापुर थाने की पुलिस गुरुवार को देवघर पहुंची. गुजरात से पहुंची पुलिस टीम का नेतृत्व वस्त्रापुर थाने की एएसआइ भावना वीराभाई कर रही थी, जबकि साथ में पुलिसकर्मी सहदेव सिन्ह एन दाभी व रातूभाई रामजी भाई भी थे.

  • सवा घंटे हो जायेगी देवघर से धनबाद की दूरी

    राज्य सरकार ने गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे की अनुशंसा पर पथ निर्माण विभाग से संताल परगना में देवघर, दुमका व गोड्डा जिले में कुल 20 सड़कों की स्वीकृति दी है. इसमें तीसरे फेज में सौ करोड़ का देवघर शहर स्थित जमुनाजोर नाला व सड़क समेत मारगोमुंडा से नोनियाद टू गिरिडीह रोड है. यह बाइपास रोड बनेगी. इस सड़क के निर्माण होने पर देवघर से धनबाद की दूरी सवा घंटे हो जायेगी.

  • देवघर : 147 किलोमीटर तक गंगा का पानी लाने में केंद्र 50% राशि देने को तैयार, केंद्रीय मंत्री से मिले सांसद निशिकांत दूबे

    गोड्डा/देवघर : साहिबगंज गंगा का पानी संताल परगना के कई प्रखंडों तक पहुंचा कर क्षेत्र में पेयजलापूर्ति की व्यवस्था को दुरुस्त करने की पहल अब मूर्त रूप लेने लगा है.

  • गंगा का पानी लाने में केंद्र 50 फीसदी राशि देने को तैयार

    साहिबगंज गंगा का पानी संताल परगना के कई प्रखंडों तक पहुंचा कर क्षेत्र में पेयजलापूर्ति की व्यवस्था को दुरुस्त करने की पहल अब मूर्त रूप लेने लगा है. पाइप लाइन के जरिए गंगा का पानी संताल परगना में लाने की योजना पर करीब 27 अरब रुपये से अधिक की राशि खर्च होगी. इस योजना में केंद्र सरकार आधी राशि देने को तैयार हो गया है.

  • 25 एमएम की बारिश से किसानों को मिली राहत

    बुधवार को दिनभर की कड़ी धूप के साथ उमस भरी गर्मी से शाम की हुई तेज बारिश ने राहत दिलायी. करीब एक घंटे तक की बारिश ने मौसम में हल्की ठंडक लायी है.

  • घर में घुसकर तीन अपराधियों ने चाकू से हमला कर एक को मार डाला

    थाना क्षेत्र अंतर्गत देवीपुर में अज्ञात तीन अपराधियों ने मदन मोदी को घर में घुस कर चाकू मारकर हत्या कर दी. मामला बुधवार देर रात की है. इससे पहले कि घर वाले कुछ समझ पाते तब तक सभी अपराधी फरार हो गये. परिजनों ने बताया कि किसी ने आवाज देकर घर खुलवाया.

  • व्यापारी से लूट मामले में दो से पूछताछ जारी

    मोहनपुर थाना क्षेत्र के रौधिया गांव के आगे घाघरा नदी किनारे सुनसान जगह पर मंगलवार को एक मवेशी व्यापारी से 1.62 लाख की लूट की एफआइआर दर्ज कर ली गयी है. बिहार के कटोरिया थाना क्षेत्र के भेलवा निवासी मवेशी व्यापारी मो जलील के आवेदन पर पुलिस ने कार्रवाई भी शुरू कर दी है. इस मामले में दो घंटे के बाद ही छापेमारी कर दो आरो

  • देवघर : प्रदीप यादव के मामले पर सुनवाई 17 को

    देवघर :महिला के साथ यौन उत्पीड़न मामले में आरोपी विधायक प्रदीप यादव की ओर से दाखिल अग्रिम जमानत याचिका पर अब 17 जून को सुनवाई होगी. सेशन जज एक मो नसीरुद्दीन की अदालत में यह याचिका विचारधीन है, जिसमें पहले से केस डायरी की मांग कोर्ट ने की थी.

  • मधुपुर : लापता युवक का शव पतरो नदी से बरामद

    मधुपुर : थाना क्षेत्र के गांगोमारनी व बुढ़ीबगीचा के बीच पतरो नदी के लोहढाजोर घाट से मंगलवार को एक सड़ा गला शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गयी. शव का सिर व धड़ अलग-अलग था. दोनों हाथ भी धड़ से अलग कर दिया गया था. साक्ष्य छुपाने की नीयत से धड़ को बोरी में भर कर नदी में गाढ़ दिया था. शव की पहचान पिछले 12 दिनों से लापता गिरिडीह जिले के धानुकडीह के संदीप कुमार राय (19) के रूप में किया गया है.

  • प्रदीप की अग्रिम जमानत पर सुनवाई अब 17 जून काे

    महिला के साथ यौन उत्पीड़न मामले में आरोपित विधायक प्रदीप यादव की ओर से दाखिल अग्रिम जमानत याचिका पर अब 17 जून को सुनवाई होगी. सेशन जज एक मो नसीरुद्दीन की अदालत में यह याचिका विचारधीन है जिसमें पहले से केस डायरी की मांग कोर्ट ने की थी.

  • मॉनसून के लिए थोड़ा इंतजार

    देवघर सहित संताल परगना के कई जिलों में हीट वेब चलने के बाद मंगलवार से आसमान में बादल छाये रहे. इससे लोगों को थोड़ी राहत मिली है. मौसम वैज्ञानिक के अनुसार, झारखंड में 19-20 जून से मॉनसून आने की उम्मीद जतायी गयी है. इससे तापमान में गिरावट की संभावना बढ़ रही है.

  • मवेशी व्यापारी से 1.62 लाख लूट

    मोहनपुर थाना क्षेत्र के रौंधिया गांव के आगे घाघरा नदी किनारे सुनसान जगह पर मंगलवार दोपहर में बिहार के मवेशी व्यापारी को पिस्तौल सटाकर 1.62 लाख रुपये व दो मोबाइल अपराधियों ने लूट लिये. घटना को पांच नकाबपोश अपराधियों द्वारा अंजाम दिया गया.

  • विवाहिता के अपहरण की एफआइआर

    नगर थाना क्षेत्र की एक विवाहिता के अपहरण की एफआइआर नगर थाने में दर्ज करायी गयी है. उक्त विवाहित अपने दो बच्चों को घर पर छोड़कर

  • प्रचंड गर्मी के बीच अंधेरे में डूबी रही बाबानगरी

    देवघर : उमस व प्रचंड गर्मी के बीच रविवार की रात देवघर अंधेरे में डूबा रहा. देवघर-दुमका 132केवी ट्रांसमिशन लाइन में तकनीकी खराबी आने की वजह से रविवार की रात करीब नौ बजे से देवघर ट्रांसमिशन ग्रीड व आसपास के जिलों में बिजली की आपूर्ति शून्य रही.

  • शिवगंगा किनारे श्रद्धालु से छेड़खानी, चेन की छिनतई

    देवघर : शिवगंगा घाट पर बैठी बिहार अंतर्गत समस्तीपुर जिले की महिला श्रद्धालु के साथ छेड़खानी व सोने की चेन छिनतई कर आरोपित ने शिवगंगा में छलांग लगा दी. आसपास के लोगों की मदद से किसी तरह आरोपितों को उनलोगों ने पकड़ लिया. बाद में आरोपित को बैद्यनाथ मंदिर थाना के हवाले कर दिया गया.

  • सबसे पहले शव देखने वाले से पूछताछ

    मोहनपुर थाना क्षेत्र में नौवीं कक्षा की छात्रा की हत्या मामले में शनिवार को साइबर डीएसपी नेहा बाला व मोहनपुर थाना प्रभारी कैलाश कुमार गांव पहुंचे. डीएसपी मृतक छात्रा की बहन व परिजनों के साथ घटनास्थल पर पहुंची. छानबीन के दौरान डीएसपी ने छात्रा का शव को पहली बार देखने वाले तक पहुंची.

  • फाइनांस कंपनी के कर्मी से नकदी व मोबाइल की छिनतई

    चोलामंडलम इंवेस्टमेंट फाइनांस कंपनी के कर्मी जसीडीह थाना क्षेत्र के कुशमिल गांव निवासी गोविंद कुमार राजहंस के नकदी रुपये सहित टैब व मोबाइल से भरे बैग की झपटमारी हो गयी. घटना गुरुवार रात करीब 10 से 11 बजे के बीच देवसंघ मोड़ पर हुई थी. गोविंद ने पल्सर सवार दो युवकों के खिलाफ नगर था

  • बैंककर्मी से नकदी व मोबाइल की झपटमारी

    पंजाब एंड सिंध बैंक मुंगेर में काम करने वाले वार्ड नंबर-10 के हनुमान मंदिर के समीप कोरियासा निवासी सत्यजीत कुमार दुबे की बैग सात जून की देर रात करीब 12:25 बजे सत्संग हिरना रोड में झपटमारी हो गयी. बाइक सवार तीन बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया है. इस संबंध में सत्यजीत ने नगर थाने में एफआइआर दर्ज करायी है.

  • जमीन विवाद में मारपीट की काउंटर एफआइआर दर्ज

    जसीडीह थाना क्षेत्र के चांदपुर मुहल्ले में जमीन विवाद में दो पक्षों के बीच मारपीट व छिनतई की काउंटर एफआइआर दर्ज करायी है. दर्ज मामले में प्रथम पक्ष के गौतम कुमार ने बताया है कि शुक्रवार को वह अपने कार्यालय से वापस घर लौट रहे थे. इसी क्रम में गांव के अनिल राणा, मालती देवी, सुनील राणा, सुधीर राणा समेत अन्य ने मिलकर घर के समीप आकर जमीन विवाद को लेकर गाली-गलौज करने लगा.

  • प्रदीप ने बयान दर्ज कराने के लिए मांगा सात दिनों का समय

    जेवीएम नेत्री से यौन उत्पीड़न का आरोप मामले में बयान दर्ज कराने के लिए पौड़ेयाहाट विधायक प्रदीप यादव ने देवघर साइबर थाने के इंस्पेक्टर से सात दिनों का समय मांगा है. उस आधार पर कांड की आइओ साइबर थाने की इंस्पेक्टर संगीता कुमारी ने 14 जून की तिथि निर्धारित कर पुन: दूसरी नोटिस जारी कर दी है.

  • एएसआइ सस्पेंड, थानेदार से स्पष्टीकरण

    मोहनपुर के पुनसिया निवासी सीता देवी के घर व जमीन पर अवैध कब्जा करने के मामले में रिखिया थानेदार संतोष कुमार झा व एएसआइ कृष्णा प्रसाद मंडल दोषी पाये गये.

  • अंडरग्राउंड विद्युतीकरण का काम जुलाई तक होगा पूरा

    देवघर व गोड्डा में विद्युत व्यवस्था को दुरुस्त करने को लेकर गुरुवार को सांसद डॉ निशिकांत दुबे व बिजली विभाग के एमडी राहुल कुमार पुरवार ने अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में चेंबर अॉफ कॉमर्स के अधिकारियों को भी खास तौर पर बुलाया गया था. बैठक में 24X7 बिजली आपूर्ति के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत करने पर बल दिया गया.

  • दहेज में बाइक नहीं देने पर मार डाला

    रिखिया थाना क्षेत्र के विशनपुर गांव में बुधवार की रात नवविवाहिता काजल देवी (20) का फंदे से लटका शव मिलने के मामले में हत्या की एफआइआर दर्ज की गयी है. इसमें पति राहुल यादव, ससुर चक्रधर यादव व सास बिलखी देवी को आरोपित बनाया है. मृतका की मां पथरोल थाना क्षेत्र के पथरा गांव

  • निपाह वायरस को लेकर जिले में हाई अलर्ट

    चमगादड़ से फैलने वाला खतरनाक निपाह वायरस दोबारा केरल में पांव पसार चुका है. इस वायरस से संक्रमित की संख्या केरल में लगातार बढ़ रही है. इसे देखते हुए झारखंड में भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा हाई अलर्ट जारी किया गया है. इस संबंध में सिविल सर्जन डॉ कृष्ण कुमार ने बताया कि विभाग ने देवघर जिले में अलर्ट जारी किया है. के

  • श्रावणी मेला से पहले तैयार होगा इंफ्रास्ट्रक्चर

    झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर राहुल पुरवार ने देवघर डीसी राहुल कुमार सिन्हा, संताल परगना के महाप्रबंधक (विद्युत) एसके सिंह, विद्युत अधीक्षण अभियंता शुभंकर झा सहित विद्युत विभाग के पदाधिकारियों व को-ऑडिनेशन कमेटी संताल परगना चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड

  • प्रदीप को नोटिस, दो दिनों के अंदर बयान दर्ज कराने को कहा

    विधायक प्रदीप यादव पर जेवीएम की महिला नेत्री के साथ यौन उत्पीड़न आरोप मामले के उदभेदन करने में प्राथमिकी के 33 दिन बाद पुलिस ने कार्रवाई की है. बुधवार को जांच की गति में तेजी लाते हुए साइबर थाना प्रभारी सह पुलिस निरीक्षक ने विधायक प्रदीप यादव को नोटिस जारी कर दो दिनों के अंदर सशरीर उपस्थित होने को कहा है. उन्हें नोटिस प्राप्ति के दो दिनों के अंदर साइबर थाना में आकर अपना बयान दर्ज कराने को कहा है.

  • हादसे में दो की मौत, चार घायल

    देवघर-दुमका मुख्य पथ घोरमारा बाजार में सड़क हादसे में एक की मौत हो गयी व चार युवक घायल हो गये. घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. बताया जाता है कि गुजरात में मजदूरी करनेवाले मोहनपुर प्रखंड के देवथर के झालर गांव निवासी भूषण मंडल एवं महेंद्र मंडल बुलेट से पेड़ा खरीदने घोरमारा आया था.

  • देवघर घूमने आये पति ने पत्नी को पहचानने से किया इनकार

    बुधवार को पति के साथ देवघर घूमने आयी महिला को 10 दिनों बाद पति ने पहचानने से इनकार कर दिया. जिसके बाद महिला मामला नगर थाना तक पहुंच गयी.

  • नव विवाहिता का फंदे से लटका मिला शव

    रिखिया थाना क्षेत्र के विशनपुर गांव में बुधवार की रात एक नव विवाहिता का फंदे से लटका शव मिला. मृतका का नाम काजल देवी (19 वर्ष) है.

  • देर रात दो पक्ष में मारपीट रोड़ेबाजी, दर्जन भर जख्मी

    कुंडा थानांतर्गत चितोलोढ़िया में मंगलवार की देर रात दो पक्षों के बीच मारपीट और रोड़ेबाजी में दर्जन भर से अिधक लोग जख्मी हो गये. इस बीच किसी ने पुलिस को गोली-बम चलने की झूठी सूचना दे दी जिसके बाद वहां नगर थाना और कुंडा थाना की पुलिस तीन पीसीआर और दो सैट टीम समेत मौके पर पहुंच गयी.

  • ट्रैक्टर से कुचलकर हुई मौत, हंगामा

    बाराटांड़-सोनारायठाढ़ी पथ के बसबुटिया गांव के निकट मंगलवार दोपहर करीब दो बजे ट्रैक्टर से कुचलकर बाइक सवार युवक की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. मृतक बाइक चालक की पहचान सारठ थाना क्षेत्र के सबैजोर गांव निवासी पप्पू रवानी(28) के रूप में की गयी है.

  • जसीडीह : ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत

    जसीडीह स्टेशन के प्लेटफाॅर्म नंबर एक स्थित रेलवे ट्रैक पर ट्रेन से कटकर 25 वर्षीय युवक की मौत हो गयी. मृतक की पहचान दक्षिण बिलासपुर जिला के टोपन थाना अंतर्गत देवगामौजा गांव निवासी सुजीत सिंह के रूप में की गयी है. शव को जीआरपी ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

  • बीएड की छात्रा से दो साल तक छेड़खानी व उत्पीड़न, पांच छात्रों पर एफआइआर

    शहर के एक प्रतिष्ठित बीएड कॉलेज की छात्रा ने नगर थाने में अपने ही कॉलेज के पांच छात्रों के खिलाफ दो साल से छेड़खानी व उत्पीड़न किये जाने की एफआइआर दर्ज करायी है. मामले में प्रीतम शर्मा, विश्वजीत वर्मा, पीयूष दुबे, शिवम वत्स, दीपक साह व अन्य को आरोपित बनाया गया है. छात्रा ने यह शिकायत 24

  • शिवगंगा व बाबा मंदिर के आसपास के इलाके में छह घंटे गुल रहेगी बिजली

    आइपीडीएस विद्युत योजना के तहत बुधवार को कनेक्शन शिफ्टिंग का कार्य बिजली विभाग की अोर से किया जायेगा. इस वजह से शिवगंगा अौर सिटी वन फीडर क्षेत्र में छह घंटे बिजली कटी रहेगी.

  • प्रदीप की अग्रिम जमानत पर सुनवाई अब 11 जून को

    महिला के साथ यौन उत्पीड़न मामले के आरोपित विधायक प्रदीप यादव के मामले की सुनवाई अब 11 जून को होगी. सेशन जज एक मो नसीरूद्दीन की अदालत में प्रदीप यादव की ओर से दाखिल अग्रिम जमानत याचिका पर सोमवार को सुनवाई नहीं हो सकी, क्योंकि केस डायरी कोर्ट में नहीं आयी है.

  • डीलरशिप के नाम पर दो लाख की ठगी

    जियो गीगा व डीटीएच डीलरशिप के नाम पर पालिका बाजार निवासी महेंद्र प्रसाद गुप्ता से दो लाख रुपये ठगी किये जाने का मामला सामने आया है. इस संबंध में अलग-अलग दो अज्ञात मोबाइल नंबर के धारकों के खिलाफ साइबर थाने में शिकायत देकर महेंद्र ने कार्रवाई की मांग की है.

  • दहेज नहीं देने पर लड़केवालों ने शादी से किया इनकार, एफआइआर दर्ज

    दहेज नहीं मिलने पर लड़के वाले ने शादी से इनकार कर दिया. इस संबंध में लड़की वालों ने कुंडा थाने में धोखाधड़ी की एफआइआर दर्ज करायी है. मामले में अजबरायडीह निवासी लालकिशोर यादव सहित उसके पिता भोक्ता महतो, लड़के की मां, लड़के के भाई बालकिशोर यादव व बालकिशोर की पत्नी को आरोपित बनाया गया है.

  • एसपी से मिले विपक्ष के नेता, जांच की मांग

    देवघर-दुमका मुख्य पथ स्थित बैजनाथपुर चौक के पास इवीएम की आशंका पर स्टील बक्सा लोड ट्रक रोकने के मामले में दर्ज एफआइआर को लेकर विपक्ष का प्रतिनिधिमंडल एसपी से मिला और मामले में जांच की मांग की. प्रतिनिधि मंडल में पूर्व मंत्री सह राजद जिलाध्यक्ष सुरेश पासवान सहित कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मुन्नम संजय के अलावे अन्य कई दलों के नेता-कार्यकर्ता शामिल थे. इस संबंध में पूछने पर एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि उनके पास कुछ लोगों का प्रतिनिधिमंडल मिलने पहुंचे थे.

  • देवघर : जेवीएम नेत्री यौन उत्पीड़न प्रकरण में बाबूलाल मरांडी से भी पूछताछ करेगी पुलिस

    देवघर : जेवीएम नेत्री द्वारा विधायक प्रदीप यादव पर लगाये गये यौन उत्पीड़न के आरोप मामले में पुलिस अब जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी से भी पूछताछ करेगी. मरांडी को पुलिस नोटिस जारी करेगी या उनके पास पहुंच कर पूछताछ करेगी, इसका निर्णय नहीं हो सका है.

  • तीन अज्ञात अपराधियों की पहचान में जुटी पुलिस

    देवघर : रिखिया थाना क्षेत्र के अमगढ़िया गांव में शुक्रवार की रात 14 वर्षीय भागीरथ महथा की बम मारकर हत्या मामले में पुलिस तीन अज्ञात व्यक्ति की पहचान में जुट गयी है. इस कांड में मृतक के नाना नारायण महथा के बयान पर राजेंद्र महथा, प्रेम झा समेत तीन अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. इसमें राजेंद्र व प्रेम झा को कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेज दिया गया. शेष तीन अज्ञात की पहचान के लिए पुलिस हर बिंदुओं की जांच कर रही है.

  • कुंडा मोड़ के समीप घर में हजारों की चोरी

    देवघर : कुंडा मोड़ के समीप बर्मन कोठी कैंपस में खिड़की का ग्रील उखाड़कर चोर अंदर घुसा और नकदी रुपये सहित जेवरात, बरतन, कपड़े आदि की चोरी कर फरार हो गये. इस संबंध में गृहस्वामी अभिनव आनंद ने अज्ञात चोर के खिलाफ कुंडा थाने में लिखित शिकायत दी है.

  • युवती के एकाउंट से 14000 रुपये की निकासी

    देवघर : रतिनाथ बसु पथ निवासी रुपा कुमारी को अज्ञात नंबर से कॉल आया व एकाउंट वेरिफिकेशन का झांसा देकर उससे डिटेल्स जानकारी ले ली गयी. इसके बाद उसके यूको बैंक एकाउंट से दो बार में उक्त मोबाइल धारक ने 14000 रुपये की निकासी कर ली. घटना 28 मई की बतायी गयी है. दो बार में उसके एकाउंट से 9,000 व 5,000 रुपये की निकासी की गयी है. इसकी जानकारी उसे एसएमएस से मिली. रुपा ने साइबर थाने में लिखित शिकायत दी है.

  • बाबूलाल मरांडी से भी पूछताछ करेगी पुलिस

    देवघर : जेवीएम नेत्री द्वारा विधायक प्रदीप यादव पर लगाये गये यौन उत्पीड़न के आरोप मामले में पुलिस अब जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी से भी पूछताछ करेगी. मरांडी को पुलिस नोटिस जारी करेगी या उनके पास पहुंच कर पूछताछ करेगी, इसका निर्णय नहीं हो सका है. कांड की आइओ साइबर थाने की इंस्पेक्टर संगीता कुमारी वरीय पदाधिकारी के आदेश का इंतजार कर रही है.

  • जमीन विवाद में नाना पर फेंका बम निशाना बने नाती की हो गयी मौत

    गुरुवार को जमीन विवाद में झाड़-फूंक कराने के बहाने तांत्रिक को मारने गये अपरािधयों का निशाना तांत्रिक का मासूम नाती बन गया. अपराधियों की बमबाजी में रिखिया थाना क्षेत्र के अमगड़िया गांव निवासी तांत्रिक नारायण महथा के 14 वर्षीय नाती भागीरथ महथा की मौत हो गयी.

  • जोन वन में बढ़ेगा जल संकट

    शहर का लाइफ लाइन माने जानेवाले डढ़वा नदी में पानी ठहर नहीं रहा है. इससे डढ़वा नदी का कूप सूख गया है. इसका असर जोन वन में सप्लाइ वाटर पर पड़ रहा है. लोगों को पानी नहीं मिल पा रहा है. लोग पानी कनेक्शन लेकर पछता रहे हैं. हालांकि, निगम आवेदन मिलते ही टैंकर से पानी की व्यवस्था कर दे रहा है.

  • तीन जून को जसीडीह से बैद्यनाथधाम आसनसोल पैसेंजर ट्रेन

    पूर्व रेलवे जसीडीह और बैद्यनाथधाम स्‍टेशन के बीच रोड ओवरब्रिज निर्माण को लेकर रेलवे दो व तीन जून रवि‍वार/सोमवार को 21.00 बजे से 05.00 बजे तक आठ घंटे के लि‍ए पावर और ट्रैफिक ब्लॉक लेगा.

  • 30 जून तक टैक्स जमा करने पर छूट

    नगर आयुक्त अशोक कुमार सिंह ने टैक्स विभाग के कर्मियों संग बैठक की. इसमें निगम का राजस्व बढ़ाने का निर्णय लिया गया. इसके लिए टैक्स जमा करने वालों पर रहम व बकायेदारों पर कड़ाई से पेश आने काे कहा गया. नगर आयुक्त अशोक कुमार सिंह ने कहा कि सभी बकायेदारों को जून माह तक टैक्स जमा करने पर लाभ मिलेगा.

  • पालोजारी से चार साइबर अपराधी गिरफ्तार, पांच मोबाइल बरामद

    पालोजोरी थाना क्षेत्र के डुमरकोला सहित विराजपुर, कोरियाडीह व धावा गांव में साइबर डीएसपी नेहा बाला के नेतृत्व में पुलिस ने छापेमारी कर चार साइबर अपराधियों को धर दबोचा. गिरफ्तार मनोज यादव व विजय मंडल, पालोजोरी थाना के डुमरकोला गांव का रहने वाला है.

  • राजेश राजपाल के विरुद्ध कोर्ट से इश्तेहार

    न्यायिक दंडाधिकारी एके मिंज की अदालत द्वारा चेक बाउंस के मामले में आरोपित राजेश राजपाल के विरुद्ध इश्तेहार जारी कर दिया गया है. लंबे समय से आरोपित इस केस में हाजिर नहीं हो रहे हैं. जिस कारण न्यायिक प्रक्रिया के तहत पहले सम्मन जारी किया गया, लेकिन कोर्ट में हाजिर नहीं हुए. पुन: बेलेबुल वारंट व नन बेलेबुल वारंट जारी किया गया.

  • पुलिस कस्टडी से गिट्टी लोड दो ट्रक फरार

    गुरुवार अहले सुबह करीब चार बजे नगर पुलिस कस्टडी से दो गिट्टी लोड ट्रक भगा लिया गया. घटना की भनक लगते ही नगर पुलिस दोनों ट्रकों की खोजबीन में जुटी है. ट्रकों को खोजने के लिये पुलिस ने देवघर-जसीडीह रोड में कई घंटे छान मारा. इस क्रम में कोई भनक पुलिस को नहीं लगी.

  • सिस्टम के आगे बेबस हुई मनोरमां

    अपने संतान के इलाज को लेकर एक मां अब सिस्टम के आगे बेबस हो गयी है. खुद को कमरे में कैद किये मनोरोगी संतोष को लगभग डेढ़ माह बाद मां मनाेरमा देवी के प्रयास के बाद प्रभात खबर की पहल से छुड़ा कर किसी तरह 108 एंबुलेंस से रिनपास भेजा गया. लेकिन,

  • सड़क जाम करने के आरोप में 125 अज्ञात पर एफआइआर

    मंगलवार को जसीडीह थाना क्षेत्र के दर्दमारा बॉर्डर पर सड़क हादसे में मौत के बाद सड़क जाम करने के आरोप में 125 अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध थाना में एफआइआर दर्ज की गयी है. दर्ज मामले में एसआइ राम प्रसाद मिश्रा ने कहा कि मंगलवार की सुबह को थाना क्षेत्र के चरकी पहाड़ी गांव निवासी वीरेंद्र टुडु की

  • कन्या भ्रूण हत्या रोकने का संकल्प

    मारवाड़ी महिला समिति देवघऱ शाखा ने अपना 26 वां स्थापना दिवस मनाया. 26 साल पहले मारवाड़ी महिला सम्मेलन देवघऱ शाखा की स्थापना संगीता बाजला की अध्यक्षता में हुआ. 26 वां स्थापना दिवस निवर्तमान अध्यक्ष राधा अग्रवाल के निर्देशन में धूमधाम से मनाया.

  • सब्जी विक्रेता की मौत, चार घंटे सड़क जाम

    देवघर-सुलतानगंज मुख्य पथ स्थित कोठिया मोड़ के समीप ऑटो व पिकअप वैन के बीच हुई जोरदार टक्कर में सब्जी विक्रेता की मौत हो गयी. मृतक की पहचान जसीडीह थाना क्षेत्र के दर्दमारा चरकीपहाड़ी निवासी वीरेंद्र टुडू (45) के रूप में की गयी. मृतक का भतीजा विजय टुडू ने बताया कि रोजाना की तरह वह अपने चाचा के साथ सब्जी बेचने देवघर आया था.

  • सेवा में त्रुटि पाकर 57,900 रुपये भुगतान के आदेश

    सामान खरीदने के बाद सेवा में त्रुटि पाकर जिला उपभोक्ता संरक्षण फोरम ने देवघर निवासी सुरेंद्र कुमार सिंघानिया की ओर से दाखिल वाद की सुनवाई के बाद 56,290 रुपये हर्जाना के तौर पर भुगतान करने का आदेश दिया. अब खरीदी गई फ्रिज का मूल्य 45,290 रुपये, मानसिक पीड़ा भरपाई के तौर पर आठ हजार व मुकदमा खर्च की राशि चार हजार रुपये शामिल हैं.

  • पाेस्टमार्टम हाउस में सड़ रही तीन लाश, सड़ांध से परेशान लोग

    देवघर सदर अस्पताल के समीप पोस्टमार्टम हाउस तीन लाश सड़ रही है. अबतक प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से इन लाशों को डिस्पोजल करने की कोई व्यवस्था नहीं की गयी है. जिस कारण, अब पोस्टमार्टम हाउस के बगल से गुजरने वाले राहगीरों का ही नहीं, आसपास रहने वाले लोगों का जीना मुहाल हाे गया है.

  • 11 करोड़ का फिल्ट्रेशन प्लांट मामूली खर्च के अभाव में दो महीने से पड़ा बंद

    विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेले में इस बार भी बाबाधाम आये श्रद्धालुओं को गंदे पानी में डुबकी लगाना होगा. शिवगंगा की सफाई में लगे वाटर ट्रीटमेंट प्लांट पिछले दो माह से मामूली खर्च के अभाव में बंद है. दरअसल, शिवगंगा तालाब का जलस्तर घटने के कारण पानी साफ करने के लिए लगाया गया प्लांट का पाइप पानी से ऊपर आ गया है.

  • डेढ़ साल से जंजीर में जकड़ी है बालक कामेश की जिंदगी

    सोनारायठाढ़ी के 15 वर्षीय कामेश की जिंदगी पिछले डेढ़ साल से जंजीर में जकड़ी है. पैसे के अभाव में मनोरोगी बेटे का मां सुनीमा देवी उचित इलाज नहीं करा पा रही है. बेटे के पैर में बेड़ी देख फफकते हुए मनोरोगी कामेश की मां ने बताया कि दो साल पहले उसके बेटे की तबीयत बिगड़ गयी थी.

  • डेढ़ माह से खुद को घर में कैद किये मनोरोगी संतोष को पुलिस के भरोसे निकाला गया

    दो दिनों तक प्रभात खबर में खबर प्रकाशित होने के बाद प्रशासन की संवेदना जागी व पिछले डेढ़ महीने से कमरे में कैद मनोरमा देवी के मानसिक रूप से बीमार बेटे संतोष को सोमवार को रेसक्यू कर बाहर निकाला गया. लेकिन, संतोष को कैद से बाहर निकालने के लिए प्रशासन ने जो आधी-अधूरी तैयारियां कर रखी थी, वह तस्वीर न

  • यात्रियों की जान जोखिम में डाल कर आखिर कैसे रवाना हुई इंटरसिटी एक्स

    एक तरफ जहां रेल मंत्रालय व पूरा रेलवे साेशल मीडिया पर एक्टिव है, वहीं दूसरी तरफ रविवार को ब्लॉक की वजह से साउथ इस्टर्न रेलवे की ओर से 26 मई को कई ट्रेन रद्द करने का नोटिफिकेशन जारी करने के बाद भी इंटरसिटी एक्सप्रेस के देवघर से रांची रवाना होने पर रेलवे की कार्यप्रणाली चर्चा बन गयी है.

  • पुलिस ने साइबर आरोपित को दबोचा

    साइबर थाने के इंस्पेक्टर विक्रम प्रताप सिंह के नेतृत्व में मोहनपुर थाना क्षेत्र के खड़गडीहा रेलवे फाटक के समीप छापेमारी की गयी. पुलिस टीम को देखकर मौके पर से सभी साइबर आरोपित भागने लगे. छापेमारी टीम ने एक को खदेड़कर दबोच लिया. पकड़े गये साइबर आरोपित ने अपना नाम मुकेश कुमार यादव निवासी कल्होड़ि

  • पेट्रोल पंपों में नहीं है प्रदूषण जांच की व्यवस्था, होगी कार्रवाई

    जिले भर में चल रहे एक भी पेट्रोल पंप में प्रदूषण जांच केंद्र की व्यवस्था नहीं की गयी है. जांचोपरांत पकड़े जाने पर पंप का लाइसेंस भी रद्द हो सकता है. यह जानकारी जिला परिवहन पदाधिकारी फिलबियूस बारला ने दी. उन्होंने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के द्वारा पारित आदेश के अनुसार सभी पेट्रोल पंप में प्रदूषण जांच की व्यवस्था रखना अनिवार्य है. इ

  • महिला ने बेटे के साथ मिलकर पति का शव घर में दफनाया

    थाना से महज सौ गज की दूरी पर स्थित महेंद्र गोस्वामी को उसकी पत्नी सरिता देवी व बेटे मंगरू ने घर के कुआं के पास ही जमीन में दफना दिया. भाई के साथ अनहोनी की आशंका के बाद पंचों के समक्ष 15 दिन बाद खुलासा होने पर पुलिस की मौजूदगी में शव बाहर निकाला गया. शव से काफी दुर्गंध आ रही थी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

  • शौचालय, पीएम आवास, राशन कार्ड का लाभ दिलाने के नाम पर लोगों से कर रहे साइबर ठगी

    देवघर : फर्जी बैंक अधिकारी बनकर फोन कर लोगों से बैंक डिटेल्स व एटीएम पिन नंबर लेकर साइबर ठगी करने वालों ने लोगों को झांसा देने व ठगी करने का तरीका बदल लिया है. फर्जी बैंक अधिकारी बनकर साइबर ठगी को अधिकांश लोग जान चुके हैं. अब साइबर ठगों का गिरोह शौचालय, प्रधानमंत्री आवास व राशन कार्ड बनाने के नाम पर फोन के जरिये लोगों से बैंक डिटेल्स प्राप्त कर उनके बैंक खाते से पैसा निकाला रहा है.

  • मूंग की खेती कर महिलाएं हो रही आत्मनिर्भर

    सारठ बाजार : प्रखंड के बेलबरना, करैहिया, धरमपुर, आराजोरी, बीरजामुन, बहादुरपुर, छीनरजोरिया आदि गांवों की करीब 150 सखी मंडल की महिलाएं मूंग की खेती कर आर्थिक रूप से सशक्त बन रही है. क्षेत्र में लगभग 62 एकड़ में मूंग की खेती की जा रही है.

  • देवघर : शौचालय बनाने के लिए नहीं मिली राशि, तो महिला ने खाया जहर

    देवघर : स्वच्छ भारत मिशन के तहत देवघर में युद्ध स्तर पर शौचालय निर्माण किये गये. प्रशासन ने देवघर को एक साल पहले ओडीएफ भी घाेषित कर दिया, पर यह दावा हकीकत से परे है. एक साल से नगर निगम का चक्कर काट रही वार्ड नंबर 27 स्थित बंधा की मीता देवी को जब शौचालय निर्माण के लिए राशि नहीं मिली, तो उसने रविवार को जहर खा लिया. आनन-फानन में पति सूरज चंद्र उसे सदर अस्प्ताल लेकर पहुंचे. डॉक्टर ने प्राथमिक इलाज के बाद मीता की हालत खतरे से बाहर बतायी. मीता के पति सूरज ने बताया कि उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है कि वे घर में शौचालय बना सकें. प्रधानमंत्री ने जब इस योजना की शुरुआत की, तो उन्हें भी उम्मीद जगी कि उन्हें भी शौचालय मिलेगा. इसके लिए एक साल पहले वार्ड पार्षद बिहारी महतो को आवेदन भी दिया था, पर पार्षद ने पहल नहीं की. वहां से निराश होने पर नगर निगम में आवेदन दिया, लेकिन परिणाम शून्य निकला. उसने कहा कि जब वार्ड पार्षद के पास जाते थे, तो वह नगर निगम भेज देता था. निगम कार्यालय जाने पर कहा जाता था कि शौचालय आवंटन की स्वीकृति तो वार्ड पार्षद ही देंगे. वे लोग एक साल से पार्षद और निगम कार्यालय का चक्कर काटते-काटते थक गये. इस दौरान घरवालों को शौच के लिए खुले में जाना पड़ता था. इससे परिवार की महिलाएं असुरक्षित महसूस करती थी. जब निराशा हाथ लगी, तो इज्जत की खातिर पत्नी ने जहरीला पदार्थ खा लिया. संयोग से उसकी नजर पत्नी पर पड़ी, तो वे अस्पताल लेकर पहुंचे और उसकी जान बच गयी. सिस्टम की बेरुखी के बाद महिला ने उठाया कदम शौचालय के लिए एक साल से पार्षद व नगर निगम का काट रही थी चक्कर

  • अभाविप ने सूरत हादसे में मृत छात्रों को दी श्रद्धांजलि

    सूरत के कोचिंग सेंटर में हुए अग्निकांड में मारे गये विद्यार्थियों को एएस कॉलेज में श्रद्धांजलि दी गयी. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता एएस कॉलेज में दो मिनट तक मौन रखे. प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य चिरंजीव

  • 14 मीटर हुई पुनासी डैम की ऊंचाई, 25 फीट पानी ठहरा

    बरसात से पहले पुनासी डैम के रिवर क्लोज का काम पूरा करना जल संसाधन विभाग के अभियंताओं के लिए चुनौती बन गयी है. विभाग ने पुनासी डैम के रिवर क्लोजर का काम 21 जून तक पूरा करने का लक्ष्य रखा है. वर्तमान में पुनासी डैम की ऊंचाई 14 मीटर हो चुकी है, इस डैम की ऊंचाई 21 मीटर होनी है. शेष सात मीटर डैम की ऊंचाई को 25 दिनों में पूरा करने की तैयारी है.

  • सहकारिता के जरिये दूर होगा आर्थिक पिछड़ापन: चेयरमैन

    दी नेशनल क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड, देवघर का चौथा स्थापना दिवस सेंट्रल प्लॉजा में मनायी गयी. स्थापना दिवस का उदघाटन झारखंड स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन अभयकांत प्रसाद व नेशनल को-ऑपरेटिव सोसाइटी के चेयरमैन विमल कुमार ने संयुक्त रूप से किया.

  • किसानों का करायें रजिस्ट्रेशन

    प्रखंड सभागार में बीडीओ साकेत कुमार सिन्हा ने शनिवार को प्रखंड कर्मियों के साथ बैठक पीएम आवास, मनरेगा योजनाओं की समीक्षा की. जिसमें बीडीओ ने छह सौ लंबित आवास को अति शीध्र पूरा करने का निर्देश दिया. वहीं, मनरेगा योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि 2015-16, 16-17,17-18

  • गणेश मार्केट की एक दुकान में लगी आग, छह लाख की संपत्ति हुई राख

    शहर के गणेश मार्केट स्थित विनोद कुमार की राज सिटी गोल्ड नामक मनिहारी दुकान में गुरुवार सुबह अचानक आग लग गयी. घटना में दुकान के अंदर रखे शृंगार सहित अन्य सजावट व स्टेशनरी सामान जलकर राख हो गया.

  • बिहार के एलआइसी एजेंट के एकाउंट से 1.98 लाख उड़ाये

    साइबर अपराधियों ने बिहार के एलआइसी एजेंट जमुई जिले के सिमुलतल्ला थाना क्षेत्र के रतीडीह निवासी अमित कुमार के एकाउंट से 1,98,777 रुपये की निकासी कर ली. इस संबंध में उसने देवघर साइबर थाने में शिकायत दी है. जिक्र है कि वह एलआइसी एजेंट है तथा यूको बैंक देवघर शाखा में उसका एकाउंट है.

  • जमीन विवाद में मारपीट, एक घायल

    जसीडीह थाना क्षेत्र के रोहिणी पांडेय टोला में जमीन विवाद में हुई मारपीट व छिनतई की घटना में एक व्यक्ति घायल हो गया है. इस संबंध में थाने में शिकायत दी गयी है. अपने आवेदन में पीड़ित संतोष मालाकार ने कहा है कि गुरुवार

  • स्टील बक्से का ट्रक रोकने वालों काे पुलिस कर रही नोटिस भेजने की तैयारी

    मंगलवार को देवघर-दुमका मुख्य पथ पर बैजनाथपुर चौक के पास इवीएम की आशंका पर स्टील बक्से से लदा ट्रक रोकने के मामले में पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है.

  • घर से ब्राउन सुगर बरामद सागर राउत गिरफ्तार

    सूचना के आधार पर छापेमारी में सागर राउत पिता निरंजन राउत को गिरफ्तार किया गया. उसके घर पर तलाशी लेने के क्रम में ब्राउन सुगर बरामद हुआ है. इस संबंध में नगर थाना में के

  • युवाओं को मिलेगा रोजगार

    केंद्रीय सांख्यिकी मंत्रालय सातवीं आर्थिक जनगणना के तहत अगले माह जून से सर्वे शुरू करने जा रहा है. इसके तहत हाउसहोल्ड का सर्वे शुरू किया जायेगा. इस आर्थिक सर्वे का काम सीएससी के वीएलइ द्वारा किया जायेगा. सांख्यिकी विभाग से देवघर जिले में करीब 235 सीएससी को सर्वे का जिम्मा देने की तैया

  • स्टील बक्सा लदे ट्रक रोकने में एफआइआर

    देवघर-दुमका मुख्य पथ स्थित बैजनाथपुर चौक के पास इवीएम की आशंका पर स्टील बक्सा लोड ट्रक रोकने के मामले में रिखिया थाने में एफआइआर दर्ज किया गया. सारवां अंचल के लिपिक देवेंद्र मुर्मू की शिकायत पर दर्ज किये गये इस मामले में शशांक शेखर भोक्ता, सुरेश पासवान, सुधीर दास, भूतनाथ यादव, विनोद वर्मा, मुन्नम संजय, दिनेशानंद झा, सु

  • छात्रा ने ऐसा क्या किया था कि उसकी जान ले ली

    मोहनपुर थाना क्षेत्र में नौंवीं कक्षा की छात्रा की हत्या के 14 दिन बीत गये, बावजूद पुलिस के हाथ खाली हैं. मामले में सुराग खोजने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है लेकिन कुछ पता नहीं चल सका है. आखिर छात्रा ने ऐसा क्या किया था या उसकी किससे दुश्मनी थी कि हत्यारे ने उसकी जान ले ली

  • जसीडीह से मिले शव की एक माह बाद भी नहीं हुई पहचान

    जसीडीह थाना क्षेत्र में स्थित हाइस्कूल के पुराने बिल्डिंग से बरामद अधेड़ के शव की की पहचान एक महीने बाद भी नहीं हो सकी है. अज्ञात व्यक्ति की हत्या कर शव फेंका हुआ था, जिसकी ला

  • ट्रक में इवीएम होने की अफवाह पर देवघर में हंगामा, विपक्षी नेताओं ने की बक्से की जांच की मांग

    देवघर में मंगलवार को बैजनाथपुर मोड़ के पास ट्रक में इवीएम भरा बक्सा (कंटेनर) होने की अफवाह पर लोगों ने ट्रक को रोक कर जमकर हंगामा किया. दरअसल, जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी देवघर के आदेश पर इवीएम सेल देवघर से सारठ विधानसभा क्षेत्र का 38 बीयू (बैलेट यूनिट) व 38 सीयू (कंट्रोल यूनिट) का स्टील बक्सा दुमका भेजा जा रहा था.

  • लोस चुनाव-2019: झारखंड के देवघर में इवीएम का खाली बक्सा लदा ट्रक पकड़ाया, मचा हंगामा

    देवघर : देवघर में लोकसभा आम चुनाव-2019 के मतदान संपन्न होने के तीसरे दिन मंगलवार को इवीएम का दर्जनों खाली बक्सा लदा एक ट्रक (संख्या जेएच 15एल 3692) बैजनाथपुर चौक के समीप स्थानीय लोगों की मदद से पकड़ा गया.

  • राजमहल, दुमका व गोड्डा में पिछले चुनाव की तुलना में दो फीसदी अधिक हुआ मतदान

    देवघर : राज्य के अंतिम फेज में संतालपरगना की गोड्डा, दुमका व राजमहल सीट पर बड़ी संख्या में लोग मतदान के लिए निकले. तीनों लोकसभा में मिलाकर कुल 71.16 फीसदी मतदान िरकार्ड किये गये. यह 2014 की तुलना में 1.82 फीसदी अधिक है. चौथे चरण में पहले तीन चरण की तुलना में अधिक वोट पड़े.

  • देवघर में 69.16 व मधुपुर में 72.07 फीसदी वोटिंग

    देवघर : सूर्य की तपिश के बाद भी लोकतांत्रिक व्यवस्था पर लोगों की आस्था कम नहीं हुई. भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच लोकसभा आम चुनाव-2019 में गोड्डा संसदीय क्षेत्र के देवघर विधानसभा में 71.05 फीसदी व मधुपुर विधानसभा क्षेत्र में 74.15 फीसदी मतदान हुआ. वहीं मतदान समाप्त होने तक कहीं से किसी भी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली.

  • मोहनपुर के 13 बूथों में देर से शुरू हुई वोटिंग

    मोहनपुर प्रखंड के 152 बूथों में 76.06 फीसदी मतदान हुआ. सुबह से ही वोटरों में उत्साह देखा गया. सुबह 11 बजे तक 36 फीसदी मतदान हो चुका था. महिलाएं पहले ही कतार में लग गयी थी. वहीं बुजूर्गों को प्राथमिकता के तौर पर वाेट दिलाया जा रहा था. रमजान में रोजा की वजह से मुस्लिम बहुल बूथों में महिलाएं सुबह 11 बजे तक वोट डाल चुकी थी. हालांकि 13 बूथों में इवीएम व वीवीपैट में आयी खराबी की वजह से देर से मतदान चालू हुआ. जिस कारण 15 मिनट से लेकर डेढ़ घंटे तक मतदान बाधित हुआ है.

  • मधुपुर व सारठ विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं में दिखा उत्साह, घरों से िनकले लोग, खूब पड़े वोट

    मधुपुर/सारठ : मधुपुर क्षेत्र में मतदाता वोट डालने के लिए सुबह सात बजे से ही लंबी लंबी कतार नजर में आये.

  • देवघर : मुख्यमंत्री ने बाबा बैद्यनाथ की पूजा की मोदी को पीएम बनाने की मन्नत मांगी

    देवघर : देवघर पहुंचे मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शुक्रवार को सरदार पंडा श्रीश्री गुलाब नंद ओझा व पंडा धर्मरक्षिणी सभा के अध्यक्ष प्रो डाॅ सुरेश भारद्वाज, महामंत्री कार्तिक नाथ ठाकुर, उपाध्यक्ष मनोज मिश्र, शंकर सरेवार से आशीर्वाद लिया. सरदार पंडा ने उन्हें विजयी होने का आशीर्वाद दिया.

  • सप्लाई किये गये नमक की जांच के बाद वितरण का निर्देश

    राज्य खाद्य आपूर्ति निदेशक संजय कुमार ने पत्र लिखकर राज्य के सभी जिले के आपूर्ति पदाधिकारी को अनुदानित राशि पर उपलब्ध नमक का वितरण कराने का निर्देश जारी कर दिया है.

  • रेलवे के एसी डोरमेट्री में 200 में बेड की सुविधा

    जसीडीह स्टेशन परिसर में नवनिर्मित वातानुकूलित शयनशाला व शीतल पेयजल काउंटर का उद्घाटन शुक्रवार को आसनसोल मंडल के डीआरएम पीके मिश्रा ने किया. इस दौरान डीआरएम ने स्टेशन परिसर में चल रहे कार्यों का निरीक्षण कर संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये.

  • नौकरी के नाम पर एक लाख की ठगी, साइबर थाने में शिकायत

    प्राइवेट कंपनी में नौकरी लगाने के नाम पर चांदनी चौक निवासी राजवीर नाम के एक व्यक्ति से एक लाख रुपये से अधिक राशि की ठगी करने का मामला सामने आया है. इस संबंध में राजवीर ने अज्ञात एकाउंट धारकों व अज्ञात मोबाइल धारकों के खिलाफ साइबर थाने में शिकायत दी है. जिक्र है कि नौकरी के लिए ऑनलाइन एचसीएल टेक्नोलॉजी में आवेदन किया था.

  • आर्म्स एक्ट के दोषी सूरज मिश्रा को तीन साल की सजा

    न्यायिक दंडाधिकारी तनवी की अदालत से आर्म्स एक्ट के दोषी सूरज मिश्रा को तीन साल की सामान्य सजा सुनायी गयी. साथ ही एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया. जुर्माना की राशि भुगतान नहीं करने पर अलग से एक माह की सजा काटनी होगी. आरोपित नगर थाना क्षेत्र के हनुमान टिकरी, काली मंदिर के निकट मुहल्ले का रहनेवाला है.

  • झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन ने कहा- गुंडा ताकतों को रोकने के लिए झामुमो को वोट करें

    पालोजोरी (देवघर) : झामुमो सुप्रीमो सह दुमका लोकसभा प्रत्याशी शिबू सोरेन ने पालोजोरी के एवरग्रीन मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश के साथ-साथ स्थानीय गुंडा ताकतों को रोकने के लिए लोग झामुमो को वोट करें. कहा कि हम स्थानीय गुंडा लोग से लड़ने में सक्षम हैं. हम दिल्ली सरकार से लड़ सकते हैं.

  • संताल परगना में आज थम जायेगा प्रचार का शोर

    संताल परगना की तीन सीटों के लिए चुनाव प्रचार का शोर शुक्रवार 17 मई को थम जायेगा. सातवें और अंतिम चरण के चुनाव के लिए 19 मई को मतदान होगा. 23 मई को मतों की गिनती होगी. एक ओर गोड्डा, दुमका और राजमहल जिला प्रशासन ने मतदान की तैयारी को अंतिम रूप दे दिया है. वहीं प्रचार प्रसार के अंतिम चरण भाजपा और महागठबंधन ने पूरी ताकत झोंक दी है.

  • छात्रा से रेप की पुष्टि नहीं

    मोहनपुर थाना क्षेत्र में नौंवीं कक्षा की छात्रा से दुष्कर्म व हत्या मामले में यू टर्न आ गया है. छात्रा से दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है. साथ ही छात्रा की हत्या सिर में चोट लगने से हुई थी. उसके सिर पर कड़े व भोथरे हथियार से प्रहार किया गया था. यह खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ है. छात्रा की मौत शव बरामदगी के छ

  • वैशाख संध्या कीर्तन से माहौल हुआ भक्तिमय

    प्रखंड क्षेत्र के लहरजोरी, सुग्गापहाड़ी, नौनियाद, खमरबाद, केंदुआटांड़, भंडारो, बाघाडाबर, छातापाथर समेत दर्जनों गांव में एक माह से चल रहे वैशाख संध्या कीर्तन का गुरुवार को पूर्णाहुति के साथ समापन हो गया. संध्या कीर्तन को लेकर कीर्तन मंडल हर रोज गांव में कई लोगों के घर जाकर भाग लगाने का आमंत्रण मिलता रहा.

  • छपरा-टाटा एक्सप्रेस की चपेट में आयी महिला, मौत

    रेल थाना क्षेत्र अंतर्गत जामताड़ा व चितरंजन के बीच रेलवे पोल संख्या 241/27 के निकट ट्रेन से कटकर 32 वर्षीय एक महिला की मौत हो गयी. महिला की पहचान पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले के रघुनाथपुर निवासी शाहीनी बेगम के रूप में हुई है.

  • बाबा के आशीर्वाद से करूंगा देश का विकास

    मेरे दिल में संताली समाज, आदिवासियों के प्रति मान सम्मान है. लेकिन कांग्रेसियों ने सिर्फ आदिवासियों को वोट बैंक समझा है. जो विकास आपने 70 साल में नहीं देखा है, वह विकास आपको मोदी करके देगा. आप मुझे प्रधानमंत्री नहीं, अपना बना लीजिये. उक्त बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवघर एयरपोर्ट मैदान में आयोजित विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए कही.

  • मोदी की सभा में देवघर का दिवानापन

    प्रकृति की प्रचंड गरमी की परवाह किये बगैर लोग मोदी को सुनने के लिये सभास्थल पर नौ बजे से ही पहुंचते दिखे. विशाल एयरपोर्ट मैदान के चारों आेर से हाथ में भाजपा झंडा लिये व मोदी का मुंखौटा लगाये सभा स्थल पर पहुंचते दिखे. युवा के अलावा छोटे बच्चे भी बड़ी संख्या में मोदी को सुनने व देखने के लिये पहुंच रहे थे.

  • जिलाध्यक्ष ने किया स्वागत, गणमान्य ने दी विदाई

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंच से उतर कर हेलीपैड पर गये, तो वहां शहर के जाने-माने लोगों ने उन्हें विदाई दी. विदाई देने वालों में संताल परगना चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष गोपाल शर्मा, डॉ युगल

  • जिलाध्यक्ष ने किया स्वागत, गणमान्य ने दी विदाई

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंच से उतर कर हेलीपैड पर गये, तो वहां शहर के जाने-माने लोगों ने उन्हें विदाई दी. विदाई देने वालों में संताल परगना चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष गोपाल शर्मा, डॉ युगल चौधरी, स

  • 'बाबा नगरी' देवघर में बोले पीएम मोदी- कांग्रेसियों ने सिर्फ आदिवासियों को वोट बैंक समझा

    मेरे दिल में संताली समाज, आदिवासियों के प्रति मान सम्मान है. लेकिन कांग्रेसियों ने सिर्फ आदिवासियों को वोट बैंक समझा है. जो विकास आपने 70 साल में नहीं देखा है, वह विकास आपको मोदी करके देगा. आप मुझे प्रधानमंत्री नहीं, अपना बना लीजिये. उक्त बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को देवघर एयरपोर्ट मैदान में आयोजित विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए कही.

  • विजय संकल्प रैली में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा - मोदी राज में संताल का निरंतर हो रहा विकास

    देवघर : कुंडा एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विजय संकल्प रैली में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि आजादी के बाद 67 साल तक संताल परगना उपेक्षित रहा. यहां जो भी विकास हुआ, वह 2014 में मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद शुरू हुआ. गोड्डा लोकसभा क्षेत्र के तहत देवघर में एम्स बन रहा है. दुमका में मेडिकल कॉलेज व 500 बेड का अस्पताल बनना शुरू हुआ.

  • देवघर में बोले पीएम मोदी- हम झारखंड के विकास के लिए समर्पित, जेएमएम और कांग्रेस घुसपैठियों के साथ खड़े हैं

    देवघर : संतालपरगना में चुनावी लक्ष्य को साधने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को बाबा बैद्यनाथ की नगरी देवघर पहुंचे. यहां रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने नतीजों की तैयार भी शुरू कर दी है. हार के बाद उसका ठीकरा किसके सिर पर फोड़े इसकी तैयारी कांग्रेस कर रही है. नामदार को बचाने के लिए क्या किया जाए इसके लिए वहां अभ्यास चल रहा है.

  • देवघर में पीएम मोदी : एसपीजी के घेरे में सभा स्थल, चाक-चौबंद सुरक्षा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देवघर आगमन को लेकर व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गयी है. चप्पे-चप्पे पुलिस की तैनाती की गयी है. सभा स्थल को एसपीजी व जिला पुलिस ने घेरे में ले लिया है. बाहर से आने वाली केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी व पीएमओ के एसपीजी की टीम ने सभा स्थल व लैंडिंग एरिया की सुरक्षा अपने जिम्मे में ले ली है.

  • बिहार से आयेंगे देवघर, फिर जायेंगे पश्चिम बंगाल : 'बाबा नगरी' में आज पीएम मोदी, संतालपरगना में साधेंगे चुनावी लक्ष्य

    संतालपरगना में चुनावी लक्ष्य को साधने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बाबा बैद्यनाथ की नगरी पहुंच रहे हैं. संताल परगना की तीनों सीटों पर भाजपा प्रत्याशी की जीत को सुनिश्चित करने की चुनौती लेकर प्रधानमंत्री पहली बार देवघर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. 2014 की आमचुनाव झारखंड में जो दो सीट भाजपा हारी थी,

  • बाबाधाम से संतालपरगना का चुनावी लक्ष्य साधेंगे प्रधानमंत्री

    संतालपरगना में चुनावी लक्ष्य को साधने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बाबा बैद्यनाथ की नगरी पहुंच रहे हैं. संताल परगना की तीनों सीटों पर भाजपा प्रत्याशी की जीत को सुनिश्चित करने की चुनौती लेकर प्रधानमंत्री पहली बार देवघर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. 2014 की आमचुनाव झारखंड में जो दो सीट भाजपा हारी थी, वह दोनों सीट संताल परगना से ही थी.

  • मारुति पर गिरा पेड़, बाल-बाल बचे सवार

    बारिश व तेज हवा के दौरान मंगलवार दोपहर में देवघर-सारठ मुख्य मार्ग पर जा रही यात्रियों से भरी मारुति वैन के ऊपर अचानक एक पेड़ टूटकर गिर पड़ा. घट

  • आंधी से कई जगह गिरे पोल, बिजली रही गुल

    मंगलवार दोपहर में आयी आंधी-बारिश से शहर में कई स्थानों पर पेड़ उखड़ गये तथा बिजली के पोल गिर गये. लगातार दूसरे दिन आंधी-बारिश से बिजली व्यवस्था चौपट हो गयी. शहर के एक दर्जन मुहल्ले में सोमवार को बिजली आपूर्ति बाधित हो गयी, वहीं मंगलवार को भी कई मुहल्लों में बिजली नहीं रही.

  • सड़क दुर्घटना में गोड्डा की महिला की मौत, छह लोग हुए घायल

    देवघर-बासुकिनाथ मुख्य मार्ग पर जमुआ गांव के समीप ग्लैमर बाइक को बचाने में तेज गति से आ रहे हाइवा ने श्रद्धालुओं से भरी स्कॉर्पियो में धक्का मार दिया.

  • देवघर : पीएम के आगमन की तैयारी जोरों पर

    देवघर :गोड्डा, दुमका व राजमहल के भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी प्रचार-प्रसार के लिए 15 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देवघर आयेंगे. निर्माणाधीन देवघर एयरपोर्ट के रन-वे पर प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर की लैंडिंग के लिए हैलीपेड का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है.

  • सारठ : झारखंडी विपक्ष को हेलीकॉप्टर में बांध कर पाकिस्तान भेज देंगे लाशें गिनने : गिरिराज

    गिरिराज सिंह ने करौं में निशिकांत दुबे व सारठ में सुनील सोरेन के पक्ष में मांगा वोट करौं/सारठ : भाजपा के स्टार प्रचारक गिरिराज सिंह ने कहा कि अगर भारत पर पाकिस्तान ने दोबारा गलत नजर रखा, तो नक्शे से गायब हो जायेगा. जो झारखंडी विपक्ष वहां हुए हमले के लिए सबूत की मांग करते हैं, उनको हेलीकॉप्टर में बांध कर पाकिस्तान ले जायेंगे, जहां वे बम गिरते देखेंगे और लाशें गिनेंगे. गिरिराज सिंह सोमवार को गोड्डा लोकसभा के करौं व दुमका लोकसभा के सारठ में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे.

  • पीएम के स्वागत को देवघर हो रहा तैयार

    गोड्डा, दुमका व राजमहल के भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी प्रचार-प्रसार के लिए 15 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देवघर आयेंगे. निर्माणाधीन देवघर एयरपोर्ट के रन-वे पर प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर की लैंडिंग के लिए हैलीपेड का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है. सुरक्षा बलों के हेलीकॉप्टर की लैंडिंग के लिए हेलीपैड का निर्माण कार्य सहित स

  • दूसरी महिला के साथ होटल के कमरे से पति गिरफ्तार

    पत्नी के साथ दहेज की मांग को लेकर मारपीट करने व दूसरी महिला के साथ संबंध रखने के मामले में नगर पुलिस ने कास्टर टाउन में रहने वाले बिहार अंतर्गत आरा जिला निवासी

  • फिर नवजात की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

    सदर अस्पताल में सोमवार को फिर एक नवजात की मौत हो गयी. इसके बाद आक्रोशित परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया. परिजन डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगा रहे थे. सोमवार की सुबह करीब साढ़े पांच बजे कुंडा थाना क्षेत्र के चांदडीह गांव निवासी राजेश गुप्ता ने पत्नी माधुरी देवी को डिलीवरी के लिए सदर अस्पताल लाया था.

  • ऑब्जर्वर ने मतदान केंद्रों को निरीक्षण

    लोक सभा चुनाव को लेकर ऑब्जर्वर कैशल चांद मीणा ने प्रखंड क्षेत्र के मतदान केंद्र निरीक्षण किया. इसी क्रम में दिन के करीब डेढ़ बजे उमवि कचुवाबांक मतदान केंद्र संख्या 70 व 71 पहुंचे स्कूल में ताला बंद मिला. जिसके बाद मवि सारठ मतदान केंद्र संख्या 45,46,47 व 48 का शौचालय, पानी, रैंप बिजली आदि व्यवस्था का जायजा

  • आपत्ति करने पर जेएएसआइ ने वार्ड सदस्य को जड़ा थप्पड़, हुआ हंगामा

    सारठ बाजार : मतदान कार्यों के लिए पानी पंचायत समिति के पास से जेनेरेटर लेने गयी पुलिस को वार्ड सदस्य की आपत्ति नगवार गुजरी और एक पुलिस अधिकारी ने उन्हें थप्पड़ जड़ दिया. इससे ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा व पुलिस का विरोध करते हुए खूब हंगामा किया. ग्रामीणों का आक्रोश देख पुलिस बिना जेनेरेटर लिये बैरंग लौट गयी. दरअसल निर्वाचन कार्य के लिए जेनेरेटर की आवश्यकता है.

  • 15 को देवघर एयरपोर्ट पर होगी प्रधानमंत्री की सभा

    देवघर : लोकसभा चुनाव-2019 में गोड्डा, दुमका व राजमहल के भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार-प्रसार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 मई को देवघर आयेंगे. उनकी चुनावी सभा निर्माणाधीन देवघर एयरपोर्ट पर होगी.

  • देवीपुर : दहेजलोभियों ने मां-बेटी को जला डाला

    देवीपुर/मधुपुर : एक तरफ जहां लोग मदर्स डे पर अपनी मां को सम्मान दे रहे थे, वहीं दूसरी तरफ इंसानियत को शर्मसार करने वाली ऐसी घटना हुई, जिसे सुनकर लोग यकीन नहीं कर पा रहे थे. देवीपुर में दहेजलोभियों ने महिला व उसकी एक वर्षीय बच्ची को जला दिया.

  • जेवीएम में महिला का सम्मान नहीं

    मधुपुर/मारगोमुंडा/ करौं : मारगोमुंडा आम बगान व पाथरोल में रविवार को यूपी उन्नाव के सांसद साक्षी महाराज ने जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने भाजपा प्रत्याशी डॉ निशिकांत दुबे के पक्ष में मतदान की अपील की व कहा कि बतौर सांसद डॉ निशिकांत संसद में गोड्डा लोकसभा क्षेत्र के विकास का मुद्दा उठाते रहे हैं.

  • करौं व नारगी मोड़ पर गिरिराज सिंह की सभा आज

    सारठ : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सोमवार को नारगी मोड़ पर दुमका लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी सुनील सोरेन के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. लगभग 11 बजे सभा शुरू होगी.

  • भाजपा प्रत्याशी डॉ निशिकांत के पक्ष में मांगा वोट

    मधुुपुर : मधुपुर में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने विपक्ष के लिए कोई मुद्दा नहीं छोड़ा है. महागठबंधन प्रत्याशी पर हमला बोलते हुए कहा कि जेवीएम अपनी पार्टी के ही महिला कार्यकर्ता का सम्मान नहीं करता है. उसके प्रत्याशी इस मामले में जल्द जेल जायेंगे.

  • आपत्ति करने पर जेएएसआइ ने वार्ड सदस्य को जड़ा थप्पड़, हुआ हंगामा

    सारठ बाजार : मतदान कार्यों के लिए पानी पंचायत समिति के पास से जेनेरेटर लेने गयी पुलिस को वार्ड सदस्य की आपत्ति नगवार गुजरी और एक पुलिस अधिकारी ने उन्हें थप्पड़ जड़ दिया. इससे ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा व पुलिस का विरोध करते हुए खूब हंगामा किया. ग्रामीणों का आक्रोश देख पुलिस बिना जेनेरेटर लिये बैरंग लौट गयी. दरअसल निर्वाचन कार्य के लिए जेनेरेटर की आवश्यकता है. जेनेरेटर लाने के लिए रविवार को 11 बजे बीडीओ साकेत कुमार सिन्हा ने पानी पंचायत के अध्यक्ष सचिव से जेनेरेटर की मांग की.

  • देवघर एयरपोर्ट पर 15 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा

    देवघर : गोड्डा, दुमका व राजमहल के भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार-प्रसार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 मई को देवघर आयेंगे. उनकी सभा निर्माणाधीन देवघर एयरपोर्ट पर होगी. पीएम के तय कार्यक्रम को देखते हुए एसपीजी की टीम ने रविवार को डीसी राहुल कुमार सिन्हा, एसपी नरेंद्र कुमार सिंह व प्रशासनिक टीम के साथ एयरपोर्ट स्थित कुंडा में लैंडिंग स्पॉट व सभास्थल का जायजा लिया.

  • देवघर : जुलाई से एम्स में 50 सीटों पर होगी एमबीबीएस की पढ़ाई

    देवघर एम्स की एमबीबीएस की पढ़ाई 50 सीटों पर जुलाई से पंचायत प्रशिक्षण संस्थान (पीटीआइ) जसीडीह में शुरू होगी. 50 सीटों पर दाखिले के लिए आवेदन मांगा गया है.

  • देवघर : मंत्री रणधीर सिंहसमेत पांच से मांगा स्पष्टीकरण

    देवघर :लोकसभा चुनाव-2019 के अंतर्गत आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में कृषि मंत्री रणधीर सिंह, पूर्व मंत्री हाजी हुसैन अंसारी समेत देवघर के पूर्व मेयर राज नारायण खवाड़े समेत पांच लोगों से सहायक निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी देवघर ने स्पष्टीकरण मांगा है. सभी को निर्देश दिया गया है कि पत्र प्राप्ति के तीन दिन के अंदर स्वयं उपस्थित होकर जवाब दें.

  • जेवीएम के नागेश्वर सिंह व दिनेश मंडल ने मुंह नहीं खोलने की दी थी धमकी

    गोड्डा से महागठबंधन प्रत्याशी सह पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव के विरुद्ध महिला नेत्री द्वारा लगाये गये यौन उत्पीड़न मामले में कोर्ट में दिये गये 164 के बयान से जेवीएम के नागेश्वर सिंह व दिनेश

  • मोबाइल लोकेशन के आधार पर गहन पूछताछ

    मोहनपुर थाना क्षेत्र में नौवीं कक्षा की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या की घटना के चार दिन बीत गये, लेकिन अबतक पुलिस अपराधियों का तक नहीं पहुंच पायी है. इस दौरान थाना में एक दर्जन से अधिक लोगों से कड़ी पूछताछ के बाद पीआर बांड पर छोड़ दिया गया.

  • तीन लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया थाना

    यौन उत्पीड़न केस में पीड़िता के 164 के तहत बयान दर्ज होने के बाद एसपी नरेंद्र कुमार सिंह के निर्देश पर पुलिस ने अनुसंधान तेज कर दिया है. इसमें केस के आइओ सह साइबर थाना प्रभारी संगीता कुमारी केस में सभी पक्ष को ध्यान में रख कर तहकीकात कर रही है. इस मामले में शनिवार को जेवीएम के तीन नेताओं को पूछताछ के लि

  • गंजोबारी पूजा करने आये नवादा के युवक की खदान डूबने से मौत

    थाना क्षेत्र के गंजोबारी स्थित नायकधाम में पूजा करने नवादा जिले के बिहारशरीफ थाना अंतर्गत चोखंडीपल गांव से आये श्रद्धालु राहुल कुमार (19) की पत्थर खदान के पानी में डूबने से मौत हो गयी. पिता संजय साव व मां रेखा देवी के साथ राहुल कुमार पूजा करने शनिवार दिन में नायकधाम पहुंचा था. वह एक

  • आपसी विवाद में मारपीट की एफआइआर

    थाना क्षेत्र के जरका टू गांव में आपसी विवाद को लेकर मारपीट हो गयी. घटना में बली मंडल व प्रमीला देवी घायल हो गये. बली के पिता गोविंद मंडल ने सोनारायठाढी थाना में विजय मंडल, वि

  • कृषि मंत्री रणधीर सिंह हाजी हुसैन समेत पांच से मांगा स्पष्टीकरण

    लोकसभा चुनाव-2019 के अंतर्गत आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में सूबे के कृषि मंत्री रणधीर सिंह, पूर्व मंत्री हाजी हुसैन अंसारी, देवघर के पूर्व मेयर राज नारायण खवाड़े, सीपीआइ नेता बासुदेव प्रसाद देव,

  • पहली बार 15 मई को पीएम मोदी आयेंगे देवघर

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार 15 मई को चुनावी सभा को संबोधित करने देवघर आ रहे हैं. वे यहां से गोड्डा, दुमका व राजमहल के प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. इसको लेकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए एसपीजी व स्टेट हैंगर की टीम रविवार को देवघर पहुंचेगी.

  • छात्र की हत्या कर शव को जलाया

    चितरा में 14 वर्षीय रुपेश रजवार की हत्या कर पहचान छुपाने के मकसद से शव जला दिया. रुपेश दमगढ़ा उमवि में आठवीं का छात्र था. रुपेश हर दिन भोजन करने के बाद सहरजोरी जंगल स्थित पोखरा के पास शौच करने जाता था. शुक्रवार को भी घर से निकला रुपेश जब काफी देर के बाद भी नहीं लौटा तो पिता कांग्रेस रजवार

  • बाबूलाल की चुप्पी शोभा नहीं देती

    गोड्डा लोकसभा के महागठबंधन प्रत्याशी सह पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली जेवीएम की पूर्व महिला नेत्री न्याय की गुहार लगाने शुक्रवार को बाबा बैद्यनाथ के दरबार में पहुंची. बाबा बैद्यनाथ व मां पार्वती की पूजा-अर्चना करने के बाद पीड़िता ने इलेक्ट्रॉनिक चैनल को बयान दी है

  • नोटिस पर पहुंचे पुलिसकर्मी का हो रहा है बयान

    जेवीएम की पूर्व नेत्री द्वारा प्रदीप यादव पर लगाये गये यौन उत्पीड़न के आरोप मामले में कांड की आइओ द्वारा एक पुलिसकर्मी को नोटिस देकर बुलाया गया. आइओ की नोटिस पर उक्त पुलिसकर्मी शुक्रवार को पहुंचे. इसके बाद आइओ द्वारा उक्त पुलिसकर्मी का बयान लिया जा रहा है.

  • छात्रा से दुष्कर्म व हत्या की जांच करेगी एसआइटी

    मोहनपुर थाना क्षेत्र में नौवीं कक्षा की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म कर हत्या किये जाने के मामले के शीघ्र खुलासा करने के लिए एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने एसडीपीओ विकास चंद्र श्रीवास्तव के नेतृत्व में एसआइटी गठित की है. एसआइटी में नगर अंचल के इंस्पेक्टर तरुण कुमार, मोहनपुर थाना प्रभारी कैलाश कुमार, तकनी

  • सीबीआइ जांच की मांग पर दो घंटे सड़क जाम, अल्टीमेटम

    मोहनपुर थाना क्षेत्र में नौवीं कक्षा की छात्रा का सामूहिक दुष्कर्म कर हत्या किये जाने से ग्रामीणों में उबाल है. गुरुवार को आक्रोशित ग्रामीणों ने दुष्कर्म व हत्या के आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर देवघर-दुमका मुख्य पथ को दो घंटे तक जाम कर दिया. इसमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल थीं.

  • अलग-अलग दुर्घटना में दो मरे

    बिहार अंतर्गत बांका जिले के कटोरिया थाना क्षेत्र के भलुवा गांव निवासी गुड्डू यादव उर्फ प्रेम कुमार यादव (30) की इलाज के दौरान देवघर के एक प्राइवेट क्लिनिक में मौत हो गयी. वह देवघर-सुलतानगंज मुख्य मार्ग पर ट्रक-बोलेरो की टक्कर में गंभीर रुप से घायल हो गया था. इलाज के लिए उसे पहले देवघर सदर अस्पताल लाया गया.

  • गैंगरेप के बाद पत्थर से कूच कर छात्रा की हत्या

    मोहनपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में नौवीं की छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसका सिर पत्थर से कूचकर हत्या कर दी गयी. छात्रा की उम्र 15 वर्ष बतायी जा रही है. छात्रा के मुंह में कपड़ा ठूंसा हुआ था. उसका शव अर्द्धनग्न अवस्था में मिली है. बताया जाता है कि छात्रा सुबह नौ बजे घर से गाय खोजने को लेकर निकली थी. छात्रा की मां स्कूल में रसोइया का भी काम करती है.

  • बंद कमरे में पीड़िता से एक घंटे पूछताछ

    महागठबंधन के प्रत्याशी प्रदीप यादव पर यौन उत्पीड़न मामले में बुधवार को पीड़िता को साइबर थाना प्रभारी ने बुलवाया. उनसे साइबर थाना में बंद कमरे में लगभग एक घंटे पूछताछ की. इस दौरान पूरे घटना के विषय में जानकारी ली. गुरुवार को 164 के तहत बयान दर्ज किया जायेगा.

  • लाॅटरी के नाम पर 18 हजार की ठगी

    मधुपुर निवासी मोजम्मिल से साइबर ठग ने लॉटरी लगने के नाम पर 18, 700 की ठगी कर ली. उसने बुधवार को साइबर थाना में लिखित शिकायत की. उसने बताया कि एक मई 2019 को मेरे मोबाइल नंबर 7004353268 पर किसी अज्ञात व्यक्ति के मोबाइल नंबर 7438052593 से कॉल आया. व्यक्ति ने खुद को शॉपिंग मैनेजर बताया.

  • बरहड़वा-साहेबगंज रेलखंड पर घंटों देरी से चल रही हैं ट्रेनें, जानें वजह

    तालझारी : झारखंड के बरहड़वा-साहेबगंज रेलखंड के महराजपुर रेलवे फाटक के समीप बुधवार की सुबह ट्रेन की चपेट में आने से एक 15 वर्षीय छात्रा की मौत हो गयी. इसकी वजह से कई ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ. इस लाइन पर चलने वाली अप और डाउन ट्रेनें ट्रेनें घंटों देरी से चल रही हैं.

  • देवघर : महागठबंधन के लिए चुनौती है मुस्लिम वोटरों को रिझाना

    देवघर : संताल परगना की तीनों लोकसभा सीट गोड्डा, राजमहल व दुमका पर मुस्लिम वोटर निर्णायक भूमिका में हैं. इन वोटरों की संख्या इतनी है कि ये यदि एकजुट हो जायें तो अपना सांसद बनाने का माद्दा रखते हैं. यही कारण है कि भाजपा छोड़ यूपीए या महागठबंधन से मुस्लिम प्रत्याशी चुनाव लड़ते हैं, तो उनका पलड़ा भारी रहता है. सिर्फ गोड्डा लोस सीट से अब तक चार बार मुस्लिम प्रत्याशी सांसद बने हैं.

  • 10वीं में 99% अंक लाकर देवघर के सार्थक के अलावा वेदिका व सौनक झारखंड टॉपर

    आइसीएसइ की परीक्षा में राज्य के आठ विद्यार्थी 10वीं और छह विद्यार्थी 12वीं के स्टेट टॉपर (टॉप थ्री) की सूची में जगह बनाये हैं. 10वीं में सेंट फ्रांसिस स्कूल, जसीडीह के सार्थक सिंह, गुलमोहर हाई स्कूल जमशेदपुर की वेदिका चंद्रा और कैराली समाज मॉडल स्कूल जमशेदपुर के सौनक बैनर्जी 99% अंक के साथ स्टेट टॉपर की सूची में पहले स्थान पर हैं.

  • 14,14,267 रुपये भुगतान करने का आदेश

    जिला उपभोक्ता संरक्षण फोरम में एसइ सेल्स के प्रोपराइटर संजीव टेकरीवाल की ओर से दाखिल उपभोक्ता वाद की सुनवाई के बाद विपक्षियों को 14,14,267 रुपये भुगतान करने का आदेश दिया है.

  • लो-वोल्टेज की समस्या से पर किया हंगामा

    एक तरफ भीषण गरमी दूसरी तरफ पिछले कई दिनों से लो-वोल्टेज की समस्या से नगरनिगम अंतर्गत वार्ड नंबर 31 के क्षेत्रातर्गत शिक्षा सभा चौक से चांदनी चौक, लक्ष्मीपुर चौक के बीच रहने वाले 60-70 घर के लोग परेशान थे. लो-वोल्टेज के कारण जहां लोगों के घरों में मोटर पंप चल नहीं पा रहा था अौर न फ्रीज, टीवी व कूलर ही चल रहा था.

  • फोरेंसिक टीम ने कमरे का लिया सैंपल

    जेवीएम की पूर्व महिला नेत्री द्वारा गोड्डा लोकसभा के महागठबंधन प्रत्याशी प्रदीप यादव पर दर्ज कराये यौन उत्पीड़न मामले की जांच के लिए रांची से तीन सदस्यीय फोरेंसिक टीम डॉ अमित के नेतृत्व में मंगलवार शाम में देवघर पहुंची. यहां कुंडा थानांतर्गत घटनास्थल होटल शिव सृष्टि पैलेस के सीलबंद कमरा नंबर

  • स्कूल बस व ऑटो में टक्कर, नौ घायल

    देवघर-सारवां मुख्य पथ स्थित घोरपरास जंगल के तीखे मोड़ पर सोमवार दोपहर में संत जेवियर्स स्कूल की बस ने सामने से आ रही ऑटो में जोरदार टक्कर मार दी. घटना में ऑटो सामने जंगल की तरफ दूर जाकर पलट गया. वहीं बस भी मुख्य पथ छोड़कर दूसरी तरफ जंगल में घुस गयी. इस दुर्घटना में ऑटो सवार नौ यात्री गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • फोरेंसिक टीम आज कमरे की करेगी जांच

    जेवीएम की पूर्व महिला नेत्री द्वारा गोड्डा लोकसभा के महागठबंधन प्रत्याशी प्रदीप यादव पर दर्ज कराये यौन उत्पीड़न मामले की जांच के लिए रांची से फोरेंसिक टीम मंगलवार को देवघर पहुंचेगी. होटल शिव सृष्टि पैलेस के सीलबंद कमरा नंबर-202 से सैंपल उठायेगी और जांच-पड़ताल करेगी.

  • डॉ निवेदिता व एएनएम पर होगी कार्रवाई

    देवघर सदर अस्पताल में कार्यरत चिकित्सक डॉ निवेदिता व एएनएम के विरुद्ध कार्य में लापरवाही व अनुशासनहीनता के आरोप में विभागीय कार्रवाई होगी. डीसी सह दंडाधिकारी राहुल कुमार सिन्हा द्वारा विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा की गयी है.

  • यौन उत्पीड़न का मामला, पुलिस की वैज्ञानिक जांच में घिरते जा रहे हैं प्रदीप यादव

    देवघर : जेवीएम की पूर्व महिला नेत्री द्वारा लगाये गये यौन उत्पीड़न का आरोप मामले में प्रदीप यादव पुलिसिया जांच में घिरते जा रहे हैं. गोड्डा लोकसभा के महागठबंधन प्रत्याशी प्रदीप यादव पर दर्ज यौन उत्पीड़न मामले में पुलिस मोबाइल लोकेशन व सीडीआर निकाल कर पड़ताल में जुटी है.

  • प्रदीप के बचाव में उतरे पूर्व मंत्री रामचंद्र केसरी

    देवघर : झारखंड विकास मोर्चा के केंद्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व मंत्री रामचंद्र केसरी ने महागठबंधन प्रत्याशी प्रदीप यादव पर लगे आरोपों को निराधार बताया है. उनका कहना है कि यह सब एक प्रपंच है. 20 अप्रैल को कोई घटना घटित होती है और तीन मई को प्रपंच रच कर आधी रात को एफआइआर दर्ज करायी जाती है.

  • पॉकेट खर्च नहीं मिलने पर स्कूली बच्चों ने शुरू की चोरी, बाइक चुराते तीन बच्चे पकड़ाये

    देवघर : कुंडा मोड़ करनीबाग से ग्लैमर बाइक (जेएच 15 पी 8121) चोरी करते तीन बच्चों को आसपास के लोगों ने पकड़ लिया. पकड़े गये बच्चों को लोगों ने बाइक व एक चाबी के साथ कुंडा पुलिस के हवाले कर दिया. ग्लैमर बाइक मालिक विनय यादव ने कुंडा थाने में एफआइआर दर्ज करायी है.

  • जलसार के समीप से श्रद्धालु की स्कॉर्पियो चोरी

    देवघर : नगर थानांतर्गत जलसार रोड स्थित एक होटल के सामने से चोरों ने श्रद्धालु की बिना नंबर की स्कॉर्पियो गाड़ी की चोरी कर ली. गोड्डा जिले के गुलजारबाग निवासी दीपक कुमार डालमिया ने नगर थाने में एफआइआर दर्ज करायी है.

  • शराब दुकान के सामने से सेल्समेन की बाइक चोरी

    देवघर : रांगा मोड़ स्थित शराब दुकान के सामने से चोरों ने सेल्समेन की ड्रीम युगा बाइक (जेएच 21 इ 3822) की चोरी कर ली. इस संबंध में जसीडीह थाना क्षेत्र के जोगडीहा गांव निवासी सुजीत कुमार राय ने नगर थाने में अज्ञात चोर के खिलाफ एफआइआर दर्ज करायी है.

  • रहमतों की बारिश करने वाला है माह-ए-रमजान

    मधुपुर : मुस्लिम समाज के लोग रमजान की तैयारी में जुट गये हैं. रोजा रखने व अल्लाह की इबादत करने के लिए लोग उत्साहित हैं. चांद दिखाई देने के साथ ही माह-ए-रमजान शुरू हो जायेगा.

  • होटल पर छापा, गार्ड व कर्मी से पूछताछ, सीसीटीवी जब्त

    जेवीएम की पूर्व महिला नेत्री द्वारा गोड्डा लोकसभा प्रत्याशी प्रदीप यादव पर दर्ज कराये यौन उत्पीड़न मामले की पुलिसिया जांच शुरू हो गयी है. शनिवार को शिवसृष्टि होटल के कमरा संख्या 202 सहित दो फ्लोर को दंडाधिकारी मीनाक्षी भगत की मौजूदगी में पुलिस ने सील कर दिया. इसके अलावा दोनों लिफ्ट के बिजली कनेक्शन भी कटवा दिया ताकि होटल में कोई प्रवेश कर साक्ष्य के साथ छेड़छाड़ न कर सके.

  • आंधी-बारिश से राहत, बिजली रही गुल

    देवघर में शुक्रवार को फनी तूफान के कारण झमाझम बारिश से मौसम तो खुशनुमा हुआ, लेकिन शहर के कई इलाकों में अंधेरों में ही रात गुजरी. तूफान के कारण डाबरग्राम, कॉलेज व बैद्यनाथपुर फीडर से बिजली की आपूर्ति प्रभावित रही. पूरी रात शहर के रिहायशी मुहल्ला बरमसिया, बिलासी, बेलाबगान, कास्टर

  • फनी तूफान के कारण दो ट्रेनें रद्द

    चक्रवाती तूफान फनी को देखते हुए पूर्व रेलवे ने दो ट्रेनों को रद्द कर दिया है. जबकि एक ट्रेन पूर्व से ही रद्द चल रही है. पूर्व रेलवे की ओर से दक्षिणी तटीय क्षेत्रों की ओर जाने वाली ट्रेन नंबर 22644 पटना से चल कर एर्नाकुलम तक जाने वाली ट्रेन तीन मई को रद्द कर दी गयी है. साथ ही ट्रेन नंबर 18420 जयनगर-पुरी एक्सप्रेस ट्रेन भी रद्द कर दी गयी.

  • पेट्रोल पंप में हंगामा व मारपीट, पहुंची पुलिस

    रिखिया थाना क्षेत्र के दुमका रोड में कविलाशपुर के पास रिलायंस पेट्रोल पंप में शनिवार शाम में हंगामा व मारपीट का मामला सामने आया है. इस दौरान बाइक सवार अज्ञात आठ-10 युवकों ने फ्री में पेट्रोल डालने का दबाव देते हुए नोजलमैन के साथ धक्का-मुक्की की. इसका विरोध करने पर नोजलमैन व अन्य पंप कर्मियों के साथ मारपीट की गयी.

  • जलसंकट से जूझ रहे देवघर को बारिश ने दी राहत

    एक तरफ फनी तूफान खाड़ी प्रदेशों के लिए आफत बनकर आया, वहीं दूसरी ओर देवघर शहरवासियों को इससे फिलहाल काफी राहत हुई है. जलसंकट से जूझ रहे देवघरवासियों के लिए फनी तूफान का बारिश एक वरदान साबित हुआ है. झमाझम बारिश से शहर का जलस्तर कुछ बढ़ा है. शहर के सूखे तालाब व कुआं को तो बारिश की

  • कुत्तों का शहर में आतंक चार बच्चों को काटा

    शहर में इन दिनों आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ता जा रहा है. कुत्ते अब खूंखार हो गये है. शहर में आवारा कुत्तों की संख्या भी काफी बढ़ गयी है. कुत्तों को पकड़ने व इन्हें नियं

  • छाये घने बादल, कूल-कूल हुआ देवघर

    चक्रवाती तूफान के दस्तक के साथ ही शुक्रवार को देवघर का मौसम बदला-बदला रहा. सुबह से ही हल्की बारिश शुरू हो गयी थी. वहीं शाम में तेज बारिश के साथ हवा चलने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली. बारिश से अचानक पारा गिर गया. मई माह में वर्षों बाद ऐसा पहली बार हुआ है कि मौसम में इतनी ठंडक हो. फनी के प्रभाव

  • त्रिदेव अस्पताल पर लगे आरोप सीएस ने बनायी जांच कमेटी

    आयुष्मान भारत योजना के तहत मरीज को बिना पैसा खर्च किये इलाज नहीं हो पा रहा है. इसी तरह का एक मामला सामने आया. देवीपुर थाना क्षेत्र के कटघरी निवासी किडनी मरीज सरजू वर्मा ने सिविल सर्जन को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है. सीएस को दिये आवेदन में कहा है कि उनका किडनी खरा

  • आयुष्मान भारत से सदर में नहीं हुआ ऑपरेशन

    सदर अस्पताल में आयुष्मान भारत योजना के तहत सदर अस्पताल में केवल खानापूर्ति की जा रही है. योजना के तहत मरीज का ऑपरेशन के लिए भर्ती कर रेफर कर दिया जा रहा है. जिस कारण न ही मरीज का सदर अस्पताल में और न ही प्राइवेट अस्पताल में ऑपरेशन हो पा रहा है.

  • प्लाइवुड दुकान में लगी भीषण आग, 15 से 20 लाख की क्षति

    बुधवार रात करीब आठ बजे बरमसिया चौक स्थित बाबा बैद्यनाथ प्लाइवुड दुकान में शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गयी. आग की लपटें इतनी तेज थी कि आसपास के लोग भी भयाक्रांत होने लगे थे. आंबेडकर नगर निवासी दोनों भाई प्रदीप कुमार व जीतू कुमार रोज की तरह देर शाम 7:30 बजे अपनी दुका

  • फनी तूफान पर प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

    चक्रवाती तूफान फनी को लेकर देवघर जिला प्रशासन ने भी अलर्ट जारी किया है. मौसम विज्ञान विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, झारखंड सहित आसपास के राज्यों में एक-दो दिनों में तूफान फैनी के आने की संभावना है. ऐसे में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना भी व्यक्त की जा रही है.

  • जसीडीह के अधेड़ की मौत, मामला बना संदिग्ध

    जसीडीह थाना क्षेत्र के दोरही गांव निवासी नवल किशोर पंडित उर्फ पप्पू पंडित (39) की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गयी. पिता रामचंद्र पंडित का आरोप है कि गांव के दो लोगों ने उसकी चाकू मारकर हत्या कर दी है. हालांकि पुलिस मामले को संदिग्ध मानकर सभी बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए जांच-पड़ताल में जुटी है.

  • 500 पेंशन योजनाएं अटकी

    सामाजिक सुरक्षा के तहत देवघर अनुमंडल के पांच प्रखंडों के वृद्धावस्था, विधवा व दिव्यांग पेंशन योजना के लाभुकों का आवेदन पिछले छह माह से लंबित है. अंचलों से पेंशन योजना का आवेदन अनुमंडल कार्यालय व सामाजिक सुरक्षा कोषांग कार्यालय को भेज दिया गया है, लेकिन विभाग की लेटलतीफी की वजह से 500 पेंशन की स्वीकृति अब तक नहीं मिली है.

  • दुधमुंही बच्ची व पति को छोड़ प्रेमी संग भागी महिला

    रिखिया थाना क्षेत्र के ठड़ियारा गांव निवासी एक महिला गुरुवार को एक माह के दुधमुंही बच्ची व पति को छोड़कर प्रेमी के साथ फरार हो गयी. महिला अपने भाई के छेका में शामिल होने अपने पति के साथ माइके आयी थी. इस क्रम में छेका के दो दिन के बाद ही अपने प्रेमी को बुलाकर उसके साथ फरार हो गयी.

  • देवघर : बस ने बाइक सवार दो भाइयों को रौंदा, मौत

    देवघर : देवघर-गोड्डा मुख्य पथ स्थित मोहनपुर थाना क्षेत्र के रमजोरिया पुल पर जसीडीह से गोड्डा जा रही यात्री बस ने सामने से आ रही बाइक में जोरदार टक्कर मारी. इससे बाइक सवार मोहनपुर थाना क्षेत्र के ही बसबुटिया गांव निवासी कैलाश तांती (18) की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी.

  • देवघर : बस ने बाइक में मारी जोरदार टक्कर, बाइक को घसीटते हुए ले गयी दूसरी तरफ, दो की मौत

    देवघर : झारखंड के देवघर-गोड्डा मुख्य पथ स्थित मोहनपुर थाना क्षेत्र के रमजोरिया पुल पर जसीडीह से गोड्डा जा रही यात्री बस (जेएच 15 एच 0278) ने सामने से आ रही बाइक में जोरदार टक्कर मारी. इससे बाइक सवार मोहनपुर थाना क्षेत्र के ही बसबुटिया गांव निवासी कैलाश तांती (18) की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. वहीं 108 एंबुलेंस से सदर अस्पताल लाने में उसके चचेरे भाई कंचन तांती उर्फ कंचन मरीक ने भी दम तोड़ दिया.

  • गर्म हवा से लू का खतरा, बरतें एहतियात

    लगातार तापमान बढ़ने से आसमान से आग बरस रहे हैं. दोपहर में गर्म हवा के साथ लू चल रही है. इससे बचाव के लिए डीसी सह जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार के अध्यक्ष राहुल कुमार सिन्हा ने एडवाइजरी जारी किया है. इसमें कहा गया है कि इस मौसम में असावधानियां इंसान व पशु के लिए

  • ट्रेन से गिर कर अज्ञात की मौत

    जसीडीह-आसनसोल रेलखंड में रोहिणी कुमड़ाबाद हॉल्ट के समीप चलती ट्रेन से गिर कर 40 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति की मौत हो गयी. शव की पहचान नहीं हो पाया है. जसीडीह जीआरपी व आरपीएफ ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए देवघर भेज दिया है. पुलिस ने बताया कि व्यक्ति का शव कुमड़ा

  • भूमि संरक्षण पदाधिकारी के एकाउंट से उड़ाये 19990 रुपये

    जिला भूमि संरक्षण पदाधिकारी गोपाल ठाकुर के एकाउंट से साइबर आरोपितों ने 19990 रुपये की निकासी कर ली है. इस संबंध में उन्होंने साइबर थाने में लिखित शिकायत दी है. जिक्र है कि उनकाबचत खाता एसबीआइ बाजार शाखा में है. 28 अप्रैल की सुबह करीब 10 बजे अलग-अलग दो मोबाइल नंबर से अज्ञात व्यक्ति ने कॉल किया.

  • देवघर : भाजपा की सभा में हथियार के साथ एक व्यक्ति का पकड़ा जाना बड़ी साजिश : डॉ लुईस मरांडी

    हतोत्साहित विपक्ष की करतूत, सरकार से उच्चस्तरीय जांच की मांग की देवघर : गोड्डा से भाजपा प्रत्याशी निशिकांत दुबे की सभा में हथियार के साथ एक व्यक्ति का पकड़ा जाना बड़ी साजिश की ओर इशारा कर रहा है. भगवान का शुक्र है कि भाजपा की पूरी टीम ठीक है.

  • केवीके परिसर में रह रहे अधिवक्ता के घर अपराधियों का तांडव

    देवघर : जसीडीह थानांतर्गत कृषि विज्ञान केंद्र सुजानी के क्वार्टर में रहने वाले अधिवक्ता शिवनंदन प्रसाद उर्फ शिबू के घर रविवार सुबह सात बजे चार की संख्या में पहुंचे अपराधियों ने जमकर तांडव मचाया. इस दौरान पिस्तौल का भय दिखाकर नकद 50 हजार रुपये सहित लाखों के आभूषण व दो मोबाइल लूटकर अपराधी फरार हो गये.

  • आसमान से बरस रही आग, लोगों के सूख रहे हलक

    देवघर : जैसे-जैसे पारा चढ़ता जा रहा है, चिलचिलाती धूप व उमस भरी गर्मी में जनजीवन भी प्रभावित हो रहा है. सुबह आठ बजे के बाद ही तपती धूप के कारण लोगों का बाहर निकलना मुश्किल हो जा रहा है. बच्चे से लेकर बड़ों तक का गरमी में बुरा हाल हुआ जा रहा है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, अभी तापमान और भी चढ़ेगा. लोगों को गर्मी से जूझना पड़ेगा.

  • टैंकर से पानी मंगा कर चला रहे काम

    देवघर : देवघर नगर निगम के शिव बिहार कॉलोनी ए और बी, हनुमान टिकारी, तिवारी चौक से मत्स्य विभाग कॉलोनी, नीलकंठ बिहार कॉलोनी आदि कई कॉलोनियों में सप्लाइ वाटर नियमित रूप से नहीं मिल रहा है.

  • बंधा में 11 हजार का तार ब्रेकडाउन बिजली संकट से परेशान रहे लोग

    देवघर : बिजली विभाग की अोर से लगाया तार हल्का सा हवा का झोंका भी झेल नहीं पाता है. रविवार को बैजनाथपुर दो नंबर फीडर क्षेत्र के बंधा मुहल्ले में धूल भरी आंधी की वजह से 11 हजार का तार झूल कर पोल के संपर्क में आ गया. इसके बाद लाइन शट डाउन हो गया व घंटों बिजली गुल हो गयी.

  • पानी की जुगाड़ में मधुपुरवासियों के बीत रहे रात-दिन

    मधुपुर : शहर में गर्मी के शुरू होते लोग पानी के त्राहिमाम करने लगते हैं. नप क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था चरमरागयी है. शहरी क्षेत्र समेत कई गांव-कस्बों के ड्राइजोन इलाके में पानी की अत्यधिक किल्लत है. कई जगह अब भी प्रशासनिक स्तर पर पेयजल आपूर्ति का कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं हो पायी है.

  • मारगोमुंडा: रामपुर गांव ड्राइजोन नदी के पानी से प्यास बुझा रहे लोग

    मारगोमुंडा : पानी की तंगी से जूझ रहे जयंती नदी के किनारे रहने वाले प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत रामपुर गांव के ग्रामीणों ने सूख चुकी नदी से पानी निकालने का अनूठा तरीका खोज निकाला है. नदी की रेत पर चुआंड़ी खोदकर पानी निकाला जा रहा है. जिसे गांव के ग्रामीण आज भी पानी पीने को मजबूर है.

  • गर्मी की इंट्री के साथ ही नप में बिजली की आंख-मिचौनी शुरू

    मधुपुर : शहरी समेत ग्रामीण इलाकों की बिजली व्यवस्था पिछले तीन दिनों से और भी अधिक चरमरा गयी है. मधुपुर को 18 मेगावाट बिजली की आवश्यकता है. जबकि सिर्फ छह मेगावाट ही बिजली मिल रही है. इसी को रोटेशन के आधार पर पावर सब स्टेशन के तीन फीडरों को बांट कर आपूर्ति की जा रही है. पिछले तीन दिनों से औसतन आठ-नौ घंटे ही बिजली की आपूर्ति हो रही है.

  • आंबेडकर पुस्तकालय में तोड़फोड़ मामले की नये सिरे से होगी जांच

    डॉ भीमराव आंबेडकर पुस्तकालय में घुस कर तोड़फोड़ व छात्र-छात्राओं सहित लाइब्रेरियन के साथ मारपीट की घटना के एक साल बाद भी पुलिस आरोपितों की पहचान नहीं कर सकी. जबकि, पुस्तकालय संचालन समिति द्वारा पुस्तकालय में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज की सीडी भी पुलिस को मुहैया करा दी गयी.

  • साकेत विहार में दो घरों से मोबाइल चोरी

    नगर थानांतर्गत बरमसिया साकेत विहार मुहल्ले के दो घरों से शुक्रवार रात को चोरों ने मोबाइल चोरी कर ली. घटना में एक मोबाइल जैप-5 के साक्षर आरक्षी उक्त मुहल्ला निवासी कुणाल पांडेय की भी चुरायी गयी है.

  • क्लोनिंग में मजदूरों के एटीएम कार्ड का इस्तेमाल

    एटीएम कार्ड का क्लोनिंग कर ठगी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. साइबर ठग ग्रामीण क्षेत्रों में मजदूरों के एटीएम कार्ड को क्लोनिंग में इस्तेमाल कर रहे हैं. मोहनपुर थाना क्षेत्र के घोरमारा व जगतपुर में बड़े पैमाने पर रामगढ़, जामा, तालझारी समेत आसपास वैसे मजदूरों का एटीएम कार्ड खरीद रहे हैं.

  • भागलपुर का कुख्यात पप्पू सिंह देवघर से गिरफ्तार

    भागलपुर के सन्हौला थाना क्षेत्र के ताडर दोगच्छी निवासी कुख्यात पप्पू सिंह को बिहार एसटीएफ टीम ने देवघर नगर थानांतर्गत जूनपोखर से गिरफ्तार किया. जानकारी के अनुसार, यहां वह पत्नी-बेटे के साथ किराये के मकान में करीब सालभर से ठिकाना बनाकर रह रहा था. उसकी तलाश में एसपी रंजीत मिश्रा के नेतृत्व में पटना एसटीएफ टीम देवघर के महाराजा होटल में तीन दिनों से कैंप कर रही थी.

  • ट्रैक्टर ने तोड़ा रेलवे फाटक और आ गयी पैसेंजर ट्रेन, हादसा टला

    आसनसोल डिवीजन अंतर्गत जसीडीह-बैद्यनाथधाम रेलखंड के तीन नंबर रेलवे फाटक को एक ट्रैक्टर द्वारा तोड़ दिया गया. इस दौरान गेट मैन की सूझ-बूझ से बड़ा हादसा टल गया. शनिवार की दोपहर जसीडीह -बैधनाथधाम स्टेशन के बीच गेट संख्या तीन चांदपुर के समीप ट्रेन नंबर 63155 बैद्यनाथधाम-जसीडीह पैसेंजर ट्रेन आने की सूचना पर गे

  • दूल्हे के चचेरे भाई की मौत के बाद मातम के बीच पूरी हुई शादी की रस्म

    शुक्रवार की शाम रिखिया थाना क्षेत्र के गौरीचक गांव से निकली बरात में शामिल स्कॉर्पियो में ट्रक के टक्कर के बाद रिश्ते में दूल्हे के चचेरे भाई गोरेलाल रमानी की मौत की खबर से खुशियों के घर में सन्नाटा पसर गया. दुर्घटना के बाद लड़के व लड़की के गांव में दोनों पक्षों में मातम छा गया.

  • देवघर जाते समय स्‍कॉर्पियो पलटने से स्पेशल ब्रांच के डीएसपी की पत्नी की मौत

    रांची-देवघर : रांची स्पेशल ब्रांच के डीएसपी प्रेमनाथ परिवार के साथ बुधवार को पूजा करने के लिए रांची से बाबाधाम जा रहे थे, तभी देवीपुर के पास दुर्घटना हो गयी. इस हादसे में उनकी पत्नी आभा सिन्हा गंभीर रूप से घायल हो गयीं़ उन्हें फौरन देवघर सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया़

  • दुर्घटना में रांची स्पेशल ब्रांच डीएसपी की पत्नी की मौत

    रांची से बाबाधाम पूजा करने आ रही रांची स्पेशल ब्रांच के डीएसपी प्रेमनाथ की पत्नी आभा सिन्हा की बुधवार हो देवीपुर के पास हुई सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी. प्रेमनाथ सफेद रंग के स्काॅर्पियो (जेएच 03 एस 1459) से पत्नी व अपने दो बच्चों के साथ पूजा करने देवघर आ रहे थे. इसी बीच देवीपुर थानांतर्गत के बुढैई स्थित कोढ़िया टिल्हा मुहल्ले में एक बाइक सवार को बचाने में स्काॅर्पियो पलट गयी.

  • छात्रों ने किया प्रदर्शन, एक हिरासत में

    नगर पुस्तकालय में मल्टीपर्पस बिल्डिंग निर्माण का पुस्तकालय के छात्रों ने विरोध जताया. इसके विरोध में रैली निकाली. वे लोग निगम कार्यालय व एसडीओ कार्यालय में भी विरोध प्रदर्शन किये. इस दौरान एसडीओ कार्यालय के पास से रवि यादव नामक छात्र को पुलिस ने पकड़ कर हिरासत में रखा. उसे शाम लगभग साढ़े पांच बजे छोड़ा गया.

  • एसडीओ चुनाव में व्यस्त 10 दिनों से सड़ रही लाश

    देवघर सदर अस्पताल समिप पोस्टमार्टम हाउस में बीते 10 दिनों से दो लाश सड़ रही है. जिससे काफी दुर्गंध हो रहा है. दुर्गंध के कारण पास से गुजरने वाले राहगीर व आसपास के मुहल्ले वासियों को काफी परेशानी हो रही है. जानकारी के अनुसार, लाश को पोस्टमार्टम हाउस में सड़ने से दुर्गंध से परेशानी मुहल्लेवा

  • डढ़वा नदी में डीएमओ की छापेमारी, भागने में पलटा ट्रैक्टर

    डढ़वा नदी से अवैध बालू खनन का मामला सामने आने के बाद बुधवार की सुबह आठ बजे डीएमओ राजेश कुमार पुलिस बलों के साथ छापेमारी करने पहुंचे. डीएमओ को देख एक ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर लेकर भागने लगा. तभी ट्रैक्टर का डाला पलट गया. अंत में ड्राइवर डाला छोड़कर इंजल लेकर भाग निकला.

  • देवघर में एम्स लाने का प्रमाण दें, मैं संन्यास ले लूंगा : निशिकांत

    देवघर : मोहनपुर प्रखंड के भगवानपुर में शनिवार को महागठबंधन की रैली में झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के उस बयान कि ''देवघर को एम्स मेरे कलम से मिला है'' को सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने चुनौती दी है. डॉ दुबे ने कहा है कि देवघर के देवीपुर में एम्स लाने या स्वीकृति करवाने संबंधी कोई भी प्रमाण यदि पूर्व सीएम हेमंत सोरेन, बाबूलाल मरांडी या प्रदीप यादव दे दें, तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा.

  • संताल परगना की तीनों लोस सीटों पर नामांकन आज से

    रांची/देवघर : लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिए अधिसूचना सोमवार को जारी होगी. झारखंड में अंतिम चरण में तीन लोकसभा सीट के लिए मतदान होना है. सभी सीट संताल परगना के हैं. अंतिम चरण में राजमहल (एसटी), दुमका (एसटी) व गोड्डा में चुनाव होना है.

  • 300 रुपये की खातिर मजदूर के पेट में घुसेड़ दी बीयर की बोतल

    देवघर : रविवार अहले सुबह करीब तीन बजे प्राइवेट बस स्टैंड में गाड़ी का इंतजार कर रहे मजदूर से तीन युवकों ने छिनतई की कोशिश की. इस दौरान उक्त मजदूर ने प्रतिरोध किया तो उनलोगों ने बीयर की बोतल तोड़कर उसके पेट में घुसेड़ दिया. इसके बाद डर के मारे मजदूर ने अपने पास रखे तीन सौ रुपये निकालकर उन युवकों को दे दिया. घटना के बाद तीनों युवक फरार हो गये.

  • बैग छिनतई करते युवकों को पकड़ने में ट्रेन से गिरी

    देवघर : जसीडीह स्टेशन के समीप चलती ट्रेन से बैग चोरी कर भाग रहे युवक को पकड़ने के प्रयास में ट्रेन से गिरने की घटना को लेकर जसीडीह जीआरपी में एफआईआर दर्ज की गयी है.

  • आंधी ने छीना आशियाना, अब घर के लिए काट रहे चक्कर

    देवघर : मोहनपुर प्रखंड के मोरने पंचायत स्थित बसडीहा गांव निवासी गरीब बिरजू कापरी व उनकी पत्नी हेमिया देवी अपने बच्चों के साथ एक झोपड़ी में जीवन काट रहे हैं. बिरजू के पास एक पक्के का छत तक नहीं है.

  • तुलसीटांड़ केबिन पर चलती ट्रेन से पथराव

    देवघर : जसीडीह-पटना पैसेंजर ट्रेन से असामाजिक तत्वों ने तुलसीटांड़ स्टेशन के केबिन पर पत्थर मार दिया, जिससे केबिन का शीशा टूट गया. घटना सोमवार की रात करीब नौ बजे की है.

  • मधुपुर में वाटर वेंडिंग मशीन बनी शोभा की वस्तु

    मधुपुर : शहर के गांधी चौक व कोर्ट मोड़ में नगर परिषद की ओर से 10-10 लाख की लागत से लगाये गये दो वाटर वेंडिंग मशीन पिछले दो माह से शोभा की वस्तु बनी है. जबकि तपती गर्मी में राहगीर पानी के लिए त्राहिमाम है. बताया जाता है कि निविदा के माध्यम से दोनों ही जगह पर मार्च में ही वाटर वेंडिंग मशीन स्थापित कर दी गयी है.

  • कई मुहल्लों में अंधेरा गर्मी में कटी सारी रात

    देर शाम बैजनाथपुर चौक के समीप 100 केवी के पावर ट्रांसफाॅर्मर में आग लग गयी. आग की लपटें इतनी तेज थी कि आसपास के दुकानदार व चौराहे पर खड़े लोग इधर-उधर भागने लगे. इस वजह से कुछ समय के लिए वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया. जहां पर घटना हुई, वहीं पास में ही पेट्रोल पंप भी मौजूद है.

  • देवघर : सोशल मीडिया में डिजिटल वार का जबरदस्त क्रेज, हरेक लाइक और कमेंट पर तय हो रही प्रत्याशी की जीत-हार

    देवघर : संताल परगना में धीरे-धीरे चुनावी फिजां बनने लगी है. संताल परगना की तीनों सीट गोड्डा, दुमका और राजमहल के लिए चुनाव होना है. इस बार सोशल मीडिया में डिजिटल वार का जबरदस्त क्रेज है.

  • जसीडीह में नाबालिग से गैंगरेप, दोनों आरोपितों को ग्रामीणों ने बनाया बंधक

    देवघर : जसीडीह थाना क्षेत्र में नाबालिग आदिवासी लड़की से गैंगरेप का मामला सामने आया है. घटना के बाद दो आरोपित युवकों बिहार अंतर्गत पटना अगमकुआं निवासी राहुल चौधरी व औरंगाबाद जिले के कासन थाना क्षेत्र के जिरेला गांव निवासी राहुल सिंह को लड़की के परिजनों ने ग्रामीणों की मदद से बंधक बना लिया.

  • पुनासी में आंबेडकर की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों ने किया क्षतिग्रस्त

    देवघर : जसीडीह थाना क्षेत्र के पुनासी जीरो माइल में लगी डॉ भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया. इससे स्थानीय लोगों में आक्रोश है. दरअसल, शनिवार की रात में बाबा साहेब जयंती मनाने की तैयारी को लेकर लीलूडीह व आसपास गांव के ग्रामीणों द्वारा प्रतिमा स्थल का रंग-रोगन व साफ-सफाई की गयी थी. इसके बाद वे अपने-अपने घर चले गये थे.

  • छेड़खानी के आरोप में डीएसपी गये जेल

    धनबाद : डीआइजी दुमका ऑफिस में कार्यरत डीएसपी सुरेश पासवान को छात्रा से छेड़खानी के आरोप में रविवार को जेल भेज दिया गया है. शनिवार को डीएसपी पर पोक्सो एक्ट के तहत सरायढेला थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. रात में पूछताछ करने के बाद रविवार के दिन में उनके आवास से पुलिस ने डीएसपी को गिरफ्तार कर लिया.

  • आरकेस्ट्रा देखने आ रहे युवकों की बाइक पेड़ से टकरायी, दो की मौत

    देवघर : सोनारायठाढ़ी थाना क्षेत्र के कुरुवा मोड़ पर शनिवार देर रात करीब 12:30 बजे सामने से आ रहे चार पहिया गाड़ी की लाइट से बाइक सवार युवकों का संतुलन बिगड़ गया. इसके बाद उनकी बाइक सामने पेड़ से टकरा गयी. घटना में आसनबहियारी गांव निवासी बादल राणा (16) व झुनकी गांव निवासी मिठु साह (19) की मौत हो गयी.

  • कार ने बाइक में मारा धक्का युवक को ले जाकर मारपीट

    देवघर : कुंडा थानांतर्गत देवसंघ-सातर रोड पर इंडेन गैस गोदाम के समीप शाम करीब छह बजे तेज गति से जा रही कार (एमएच 04 आर 6903) ने ग्लैमर बाइक (जेएच 15 एस 1970) में धक्का मार दिया. इस दौरान कार सामने खेत में गिर गया. घटना में बाइक चालक को थोड़ी चोट भी लगी.

  • कोर्ट के आदेश पर जमीन दखल को पहुंचे अधिकारियों को झेलना पड़ा विरोध, लौट

    सारठ : न्यायालय के आदेश पर देवघरबाद गांव में जमीन दखल दिलाने पहुंचे अंचल प्रशासन को ग्रामीणों के भारी विरोध के कारण उल्टे पांव लौटना पड़ा. ग्रामीणों ने लाठी डंडा दिखा कर पुलिस प्रशासन को चताया उनकी जमीन पर प्रवेश किया तो खैर नहीं होगा.

  • पहले लोकसभा चुनाव में संताल परगना के थे चार सांसद, 1962 से गोड्डा संसदीय सीट आया अस्तित्व में

    देवघर : आजाद भारत के पहले चुनाव में यानी 1951 के चुनाव में संताल परगना के लोगों का संसदीय सीट कौन सा था. तो जानिये, संताल परगना प्रमंडल का संसदीय सीट ''पूर्णिया सह संताल परगना'' और ''संताल परगना सह हजारीबाग'' था. तब दो जेनरल और दो अनुसूचित जनजाति केटेगरी से सांसद चुने जाते थे. यानी देश आजाद होने के बाद जो पहला आम चुनाव हुआ इसमें संताल परगना से चार सांसद चुने गये थे. पूर्णिया सह संताल परगना के सामान्य सीट से पहली बार भागवत झा आजाद कांग्रेस से और एसटी से जुझार सोरेन पॉल जेएचपी से चुने गये थे.

  • देवघर को-आॅपरेटिव बैंक ने 50 डिफॉल्टरों को नोटिस

    झारखंड को-ऑपरेटिव बैंक की देवघर शाखा ने 50 डिफॉल्टरों को नोटिस भेजी है. इसमें वैसे लोग हैं, जिन्होंने बैंक से विभिन्न योजनाओं के तहत ऋण लिया व समय पर वापस नहीं किया है. इन ऋणधारकों का ऋण खाता पहले ही एनपीए हो चुका है. बैंक प्रबंधक ने नोटिस में ऋण की राशि नहीं चुकाये जाने पर सर्टिफिकेट केस दर्ज करने की चेतावनी भी दी है.

  • शराब नहीं पीया, तो कर दी मारपीट

    जटाही निवासी दुखन महथा ने शराब बोतल से हमला कर सिर फोड़ने की शिकायत नगर थाने में दी है. जिक्र है कि वह ससुराल गिधनी जा रहा था, तभी रेलवे पुल के पास एक युवक ने उसे

  • 15 दिनों से कुंडा थाने में जल संकट

    कुंडा थाने में 15 दिनों से जल संकट बरकरार है. इससे थाने के पदाधिकारी सहित पुलिसकर्मियों को कठिनाई हो रही है. थाने में मौजूद कुआं पूरी तरह सूख गया है. वहीं एक चापानल है, जिससे पानी बहुत कम निकल रहा है. काफी देर तक चापानल चलाने के बाद थोड़ा पानी निकलता है. फिर दो घंटे तक उससे पानी निकलता है.

  • टेंपो पलटने से बच्ची समेत तीन घायल

    बाबाधाम भ्रमण करने आये एक ही परिवार के तीन लोग नंदन पहाड़ के पास टेंपो पलटने से घायल हो गये. सभी लोग बैजनाथपुर में अपने रिश्तेदार के पास आये थे.

  • रिंग सेरेमनी में वर-वधु पक्ष भीड़े, जमकर मारपीट

    नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत हदहदिया पुल के निकट स्थित विष्णु लॉज में रिंग सेरेमनी के दौरान वर व वधु पक्ष के लोग आपस में भिड़ गये. विवाद बढ़ने पर लाठी, रड व अन्य घातक औजार से एक-दूसरे पर वार कर कई लोगों को जख्मी कर दिये.

  • मां का सजा दरबार, दर्शन को उमड़े भक्त

    चैत्र नवरात्र पर मां दुर्गा पूजा का आयोजन धूमधाम से किया जा रहा है. शुक्रवार को मां का पट खुलते ही पुरोहितों द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजा अर्चना की गयी. इसके साथ ही मां दुर्गा का दरबार भक्तों के लिए खुल गया.

  • पालोजोरी में भी मां की धूमधाम से हो रही पूजा

    पालोजोरी में चैती दुर्गा पूजा को लेकर भक्ति का माहौल है. हटिया परिसर में मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित कर विधि विधान के साथ पूजा का आयोजन किया जा रहा है. महासप्तमी के दिन मां का पट खुलने के साथ ही देवी दर्शन के लिए भक्तों का उमड़ना शुरू हो गया.

  • आमने-सामने : जानें गोड्डा संसदीय क्षेत्र के सांसद के वादे और विपक्ष का आरोप

    वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में गोड्डा लोकसभा सीट पर भाजपा और कांग्रेस के बीच मुकाबला हुआ था. भाजपा ने डॉ निशिकांत दुबे और कांग्रेस ने फुरकान अंसारी को चुनाव मैदान में उतारा था. डॉ निशिकांत ने फुरकान को 60682 वोटों से हराया था. निशिकांत दुबे पिछले पांच साल में संसद के 337 बहसों में हिस्सा लिया.

  • देवघर : चिराग पासवान ने बाबा मंदिर में की पूजा

    देवघर :लोक जनशक्ति पार्टी के बिहार जमुई लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी चिराग पासवान बाबा दरबार पहुंचे. उन्होंने बाबा बैद्यनाथ का शृंगार दर्शन और पूजन किया और जीत की कामना की. उनके साथ काफी संख्या में समर्थक थे. मौके पर जिला अध्यक्ष लाल मनी झा, युवा प्रदेश महासचिव बिहार राजदीप सिंह, युवा जिला अध्यक्ष कुमार सौरभ, रमेश सिंह, मुकेश सिंह, राजीव ठाकुर, सुजीत ठाकुर, मंदिर कर्मी संजय महाराज, प्रदीप झा, सुबोध कुमार, सोनू भारद्वाज आदि मौजूद थे.

  • किसानों की मेहनत पर बरसे आफत के ओले

    देवघर व आसपास के क्षेत्रों में चार दिनों में हुई ओला व वृष्टि से लाखों रुपये की सब्जियां बर्बाद हो जाने से सब्जी उत्पादक किसान सदमे में हैं. ओला वृष्टि व भारी बरसात से मोहनपुर प्रखंड के महत्वाइनडीह गांव के अपने खेतों में बर्बाद हुई सब्जियों (टमाटर सहित झींगा, करेला, कद्दू, नेनुआ, पालक साग, गेंनारी साग) अौर गेहूं को देख किसानों की आखों में आंसू तक आ गये हैं.

  • जसीडीह के भी किसानों पर आफत

    तीन दिनों तक लगातार बारिश व ओला वृष्टि से जसीडीह के किसानों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है. जानकारी के अनुसार क्षेत्र में भारी मात्रा में ओला गिरने से किसानों के हजारों एकड़ में लगे गेहूं, चना, प्याज, भिंडी, करेला, खीरा समेत अन्य सब्जी फसल के साथ-साथ आम व केला फलों को भी काफी नुकसान हुआ हैं.

  • प्रसूति कक्ष में गिरा पंखा, मरीज व उसकी मां घायल, बचा नवजात

    सदर अस्पताल के प्रसूति कक्ष के वार्ड नंबर 16 में चल रहा पंखा अचानक बेड पर ही गिर गया. इससे उक्त बेड पर इलाजरत प्रसूता करौं अंतर्गत दुमदुमी गांव निवासी सीमा देवी व उसकी मां रिखिया थाना क्षेत्र के ताराबाद गांव निवासी पुष्पा देवी घायल हो गयी. सीमा को पैर व उसके ऑपरेशन वाले स्थान में चोट लगी है, जबकि

  • सारठ : छापेमारी की तस्वीर लेने पर वन विभाग के अधिकारियों ने युवक को पेड़ से बांधा

    सारठ : सारठ थाना क्षेत्र के नावाडीह में रविवार को छापेमारी के दौरान वन विभाग के अधिकारियों ने एक युवक को लगभग तीन घंटे पेड़ से बांध कर रखा. उसी गांव के रहनेवाला प्रदीप मंडल की गुस्ताखी यह थी कि अधिकारियों की कार्रवाई को मोबाइल में रिकॉर्ड कर रहा था. डीएफओ प्रेमजीत आनंद को यह नागवार गुजरा. उनके आदेश पर पास के ही एक पेड़ से युवक को रस्सी बांध कर तीन घंटे तक रखा.

  • पिछली बार बंटा था वोट, इस बार संतालपरगना में दलों का मुकाबला आमने-सामने

    रांची : संतालपरगना प्रमंडल में तीन लोकसभा सीट है. इसमें दुमका और राजमहल एसटी सुरक्षित सीट है. जबकि गोड्डा सामान्य सीट है. इस बार लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले ही पार्टियां राज्य में गठबंधन के सहारे चुनावी नैया पार लगाने की कोशिश में हैं.

  • देर रात घर में घुसे अपराधी, नकदी व जेवरात लूटे

    कुंडा थाना क्षेत्र के बलियाचौकी टीसवा गांव निवासी दुखन दास के घर में रविवार देर रात करीब 12:45 बजे चार-पांच की संख्या में पहुंचे सशस्त्र अपराधियों ने नकद 40 हजार रुपये सहित सोने-चांदी जेवरात व अन्य सामान लूट लिये. करीब डेढ़ घंटे तक अपराधियों ने उसके घर में रहकर एक-एक सामान समेटा और दुखन सहित उसकी पत्नी बेबी देवी को मारपीट कर घायल कर दिया. जाते-जाते अपराधियों ने दो-तीन दिनों में जान मार देने की धमकी भी दी.

  • खिजुरिया में मिनी शराब फैक्टरी का भंडाफोड़

    उत्पाद विभाग की टीम ने रिखिया थाना क्षेत्र के भूतबंगला खिजुरिया रोड में एक चहारदीवारी के अंदर बने मकान में छापेमारी कर नकली मसालेदार देसी शराब की मिनी फैक्टरी का भंडाफोड़ किया है. इस अवैध मिनी शराब फैक्टरी के सभी तीन संचालक फरार मिले. वहां से उत्पाद विभाग की छापेमारी टीम ने 20 लीटर स्पिरिट, सहित 2

  • नहाय-खाय आज, सज गया फलों का बाजार

    चार दिवसीय चैती छठ का नहाय-खाय मंगलवार से शुरू हो रहा है. मंगलवार को प्रात: सूर्योदय के बाद व्रती विभिन्न नदी-तालाबों, डैमों, जलाशयों व घरों में स्नान-ध्यान के बाद भगवान की पूजा-अर्चना करेंगी. इसके बाद भगवान सूर्य से शक्ति व व्रत निर्विघ्न संपन्न हो, इसकी कामना करेंगी.

  • चार वर्ष साल पहले लापता महिला दो बच्चों के साथ पहुंची रेल थाना

    रेलवे स्टेशन से चार वर्ष पूर्व रहस्यमय ढंग से लापता हुई एक महिला सोमवार को अपने माता-पिता के साथ रेल थाना पहुंची. पुलिस को पूरी आपबीती सुनाते हुए बताया कि फरवरी 2015 में वह अपने माता-पिता व छोटी बहन के साथ गिरिडीह स्थित अपने घर से मधुपुर होते हुए मामा घर जा रही थी.

  • देवघर : रघुवर दास बोले, संताल को बचाना है, तो झामुमो को समाप्त करना होगा

    देवघर : भारतीय जनता युवा मोर्चा संताल परगना प्रमंडल के संताल समाज के कार्यकर्ताओं की बैठक रविवार को देवघर में हुई. बैठक में मुख्यमंत्री रघुवर दास भी पहुंचे. इस मौके पर उन्होंने कहा कि संताल परगना को बदलना है, तो झारखंड मुक्ति मोर्चा को पूरे झारखंड से समाप्त करना होगा.

  • केस में धारा हटाने के लिए रिश्वत लेते इंस्पेक्टर गिरफ्तार

    एंटी करप्शन ब्यूरो ने पाकुड़ जिले से ऐसे इंस्पेक्टर को दबोचा है, जो मारपीट के एक मामले में केस को कमजोर करने के नाम पर पैसे वसूल रहा था. पैसे न मिलने पर परेशान कर रहा था. केस हल्का करने के लिए पीड़ित से

  • देवघर के अंशुमान को यूपीएससी में 356वां रैंक

    सिविल सेवा परीक्षा-2018 में देवघर के अंशुमान राजहंस ने 356वां रैंक प्राप्त किया है. इससे पहले यूपीएससी द्वारा आयोजित भारतीय वन सेवा परीक्षा-2018 में उन्होंने 11वां रैंक प्राप्त किया था.

  • चेंकिंग के दौरान ठेकेदार की गाड़ी से चार लाख कैश जब्त

    एसआर डालमिया रोड स्थित पेट्रोल पंप के निकट पुलिस द्वारा लगाये गये वाहन चेकिंग अभियान में एक एक गाड़ी से 4 लाख नकदी जब्त किया गया है. बताया जाता है कि जब्त पैसा सारठ प्रखंड अंतर्गत बामनगामा के संवेदक केशव सिंह का है.

  • मुख्यमंत्री देवघर में, दो दिनों तक करेंगे चुनावी समीक्षा

    मुख्यमंत्री रघुवर दास अपने दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को देवघर पहुंच रहे हैं. आसन्न लोकसभा चुनाव काे देखते मुख्यमंत्री का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण बताया जा रहा है. वे शनिवार को विधानसभा के संयोजक सहित संताल परगना के सभी भाजपा विधायकों के साथ बैठक करेंगे.

  • सारवां में गिरे ओले, तीन के सिर फूटे

    दिन भर बादल दिखने के साथ सारवां के लोगों में बारिश की उम्मीद थी. लेकिन, शाम होते-होते नजारा ही बदल गया. शाम चार बजे के करीब बिना बारिश के ही आंधी के साथ बड़े-बड़े ओले गिरने लगे. अचानक ओले गिरने से अफरातफरी मच गयी. लोग बचने के लिए आसपास के दुकानों व घरों में छिपने लगे.

  • ओला गिरने से फसलों को नुकसान

    शुक्रवार को अचानक मौसम में बदला और देखते-देखते बड़े आकार के ओले पड़ने लगे. तेज हवा के झोंकों के साथ रिमझिम बारिश कुछ देर तक हुई, लेकिन बारिश से अधिक ओले पड़े. किसानों को इस ओलावृष्टि से भारी नुकसान हुआ है.

  • 47 लाइसेंसी व 100 गैर-लाइसेंसी अखाड़े पर वीडियो कैमरे से की जायेगी निगरानी

    रामनवमी की सुरक्षा को लेकर एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों से कहा कि जिलेभर में 47 लाइसेंसी अखाड़े व 100 से अधिक गैर-लाइसेंसी अखाड़े हैं. अखाड़ा समिति के अध्यक्ष, सहयोगी से मिलकर स्थल जांच करने व रूट की जानकारी लेने का निर्देश दिया गया.