• देवघर एम्स में एमबीबीएस के पहले बैच की पढ़ाई शुरू, 48 विद्यार्थियों ने लिया दाखिला

    देवघर में प्रस्तावित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में एमबीबीएस की पढ़ाई शुरू हो गयी है. जसीडीह में स्थित पंचायत प्रशिक्षण केंद्र में प्रथम शैक्षणिक सत्र (2019-24) की शुरुआत सोमवार से कर दी गयी. सत्र के शुभारंभ पर ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया. यह संताल परगना के लोगों के लिए सबसे बड़ा तोहफा है. प्रथम सत्र की कुल 50 सीटों पर 48 विद्यार्थियों ने अब तक नामांकन ले लिया है. सोमवार को सभी 48 विद्यार्थी मौजूद थे.

  • आसमान से टूटा कहर, सात मरे

    सोमवार दोपहर में आयी तेज आंधी-बारिश के दौरान जिले में अलग-अलग जगहों पर हुए वज्रपात से सात लोगों की मौत हो गयी. दो महिला समेत सात लोग झुलस गये. मृतकों में जसीडीह थाना क्षेत्र के गिधापाथर गांव निवासी सुनील महतो की पुत्री ज्योति कुमारी (14), कुंडा थाना क्षेत्र के जागृति नगर निवासी (मूल निवासी बाघमारी) हरेकृष्ण

  • गांव में शराब-गांजा की बिक्री नशेड़ियों के उत्पात से परेशानी

    कुंडा थाना क्षेत्र के चांदडीह बसमता गांव के एक दुकान में अवैध शराब व गांजा की बिक्री होती है. रोजाना वहां दर्जनों नशेड़ियों का जुटान होता है. नशे में नशेड़ी अक्सर हंगामा करते रहते हैं. नशेड़ियों के हंगामे के कारण उस होकर गुजरने में गांव के महिला-पुरुषों को काफी कठिनाई होती है.

  • अजहरुद्दीन की निशानदेही पर छापा, युवक गिरफ्तार

    छिनतई व लूट कांडों में गिरफ्तार नगर थाना क्षेत्र के हिरना मुहल्ला निवासी अजरुद्दीन शेख की निशानदेही पर पुलिस ने उसके साथियों की तलाश में रविवार रातभर छापेमारी की. हिरना मुहल्ले से ही उसके एक साथी राहुल कुमार को गिरफ्तार किया गया. उसके पास से पुलिस ने लूट की एक मोबाइल बरामद की है.

  • लूट व छिनतई काडों में संलिप्त युवक को नगर पुलिस ने खदेड़ कर दबोचा

    देवघर : नगर सहित जसीडीह, कुंडा व देवीपुर के करीब एक दर्जन से अधिक लूट और छिनतई कांडों में संलिप्त रहे एक युवक को नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. नगर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार युवक का नाम अजरुद्दीन शेख है, जो हिरना मुहल्ले का निवासी है.

  • गिरफ्तार ट्रक चालक को कुंडा पुलिस ने भेजा जेल

    देवघर : डीएमओ राजेश कुमार की शिकायत पर जब्त बालू ट्रैक्टर (जेएच 15 जे 2349) व कोयला ट्रक (जेएच 15 जे 0855) के चालकों सहित मालिकों पर एफआइआर दर्ज किया गया. मामले में गिरफ्तार कोयला ट्रक के चालक सारवां थाना क्षेत्र के मतीपुर निवासी नीलकंठ यादव को कुंडा पुलिस ने कोर्ट में पेश कराया.

  • बुढ़ैई जलाशय योजना में 10 गांव में जनसुुनवाई पूरी, जल्द होगा भुगतान

    देवघर : पतरो नदी पर बनने वाला बुढ़ैई जलाशय योजना के लिए दस गांवों में जन सुनवाई पूरी हो गयी. 2200 करोड़ रुपये की इस परियोजना में कुल 42 गांवों की जमीन जायेगी. कुल 5657 एकड़ जमीन इस परियोजना में ली जानी है, इसमें 2276 एकड़, 1056 एकड़ गैर मजरुआ, 1883 एकड़ वन भूमि व 63 एकड़ गोचर भूमि है.

  • 24 को जन आशीर्वाद यात्रा में भाग लेने मुख्यमंत्री भी पहुंचेंगे मधुपुर

    मधुपुर : प्रदेश के श्रम नियोजन मंत्री राज पलिवार के शेखपुरा स्थित आवासीय कार्यालय परिसर में रविवार को भाजपा कार्यकर्ताओं की एक बैठक जिला अध्यक्ष दिवाकर गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित की गयी. बैठक में श्री पलिवार बतौर मुख्य अतिथि मौजूद थे. इस बैठक में जामताड़ा में 18 सितंबर को गृहमंत्री अमित शाह व मुख्यमंत्री रघुवर दास के जोहार जन आशीर्वाद यात्रा की शुभारंभ को लेकर आगमन की तैयारी को लेकर समीक्षा की गयी.

  • अब एसआइटी जांचेगी, मारी गयी दोनों महिलाओं में कौन थी नीलम

    सारठ थाना क्षेत्र स्थित चरकमार गांव निवासी मृतका लीलावती उर्फ नीलम की हत्या की जांच के लिए ढाई साल बाद एसआइटी का गठन किया गया है. मामले में हाइकोर्ट के निर्देश के बाद एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने देवघर एसडीपीओ विकास चंद्र श्रीवास्तव व मधुपुर एसडीपीओ वशिष्ठ नारायण सिंह के नेतृत्व में एसआइटी गठित की है.

  • अजय नदी घाट से बालू लदा ट्रैक्टर व कुंडा मोड़ से काेयला लदा ट्रक जब्त

    अवैध बालू ट्रैक्टरों के खिलाफ डीएमओ राजेश कुमार व कुंडा थाना प्रभारी खद्दी कुजूर शनिवार सुबह छापेमारी करने निकले. इस क्रम में बिना बंदोबस्ती के चांदडीह सरकंडा अजय नदी घाट से चोरी कर बालू उठाते ट्रैक्टरों को देखा गया. मौके पर कई बालू ट्रैक्टर वाले बालू गिराकर भाग निकले.

  • एकाउंट से 28500 रुपये निकासी की शिकायत

    कुंडा निवासी निर्णय कुमार देव के एकाउंट से साइबर आरोपितों द्वारा 28500 रुपये की निकासी कर ली गयी है. इस संबंध में उसने साइबर थाने में शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है.

  • नाबालिग आदिवासी लड़की से दुष्कर्म, एफआइआर दर्ज

    शुक्रवार को कुंडा थाना क्षेत्र के एक आदिवासी नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म किये जाने का मामला सामने आया है. मामले को लेकर पीड़िता के भाई ने कुंडा थाने में एफआइआर दर्ज कराया है. दर्ज मामले में अपने ही गांव के एक लड़के सामू यादव को आरोपित बनाया है. इस संबंध में पोक्सो एक्ट सहित दुष्कर्म की धारा 376ए के तहत मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरु कर दी है.

  • दो लड़कों को बांधकर पीटा, वीडियो वायरल

    चितरा थाना क्षेत्र के गांजा मोड़ में दो लड़कों को पोल से बांधकर पिटाई का वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है. पूरा मामला प्रेम प्रसंग से जुडा बताया जा रहा है व दोनों युवक दुमका जिला के मसलिया थाना क्षेत्र के रहने वाले बताये जा रहे हैं. ग्रामीणों ने उन्हें घंटो बंधक बनाकर रखा. घटना की सूचना मिलने पर चितरा पुलिस दोनों युवकों को मुक्त कराकर थाना ले आयी व परिजनों को बुलाकर सौंप दिया.

  • सरेशाम बीच बाजार में युवती से आइफोन की हुई छिनतई

    गुरुवार देर शाम बाजार करने जा रही युवती के हाथ से तेज गति से जा रहे बाइक सवार ने आइफोन की झपटमारी कर ली. घटना घनी आबादी वाले क्षेत्र राय एंड कंपनी मोड़ पहुंचने के पूर्व केनरा बैंक के समीप स्टेशन मोड़ पर हुई. जब तक वह कुछ समझ पाती तब तक बाइक सवार तेज गति में भाग निकला.

  • बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने पर एसपी ने दिया कार्रवाई का िनर्देश

    बच्चा चोरी की अफवाह में जिले में कहीं मॉब लीचिंग की घटनाएं नहीं हो, इसके लिए एसपी ने थाना प्रभारियों को आवश्यक निर्देश जारी किया है. थाना प्रभारियों को एसपी ने शीघ्र आम जनता, बुद्धिजीवियों, जन प्रतिनिधियों, मीडियाकर्मियों व शांति समिति सदस्यों के साथ बैठक करने को कहा है.

  • परिजन नहीं हुए राजी, ट्रेन के आगे कूदे सिपाही युगल, प्रेमिका की मौत

    पटना सचिवालय हॉल्ट के पास गुरुवार की सुबह करीब 11 बजे झारखंड के एक सिपाही युगल ने पैसेंजर ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या की कोशिश की. इसमें जहां प्रेमिका की मौके पर ही मौत हो गयी, वहीं प्रेमी बच गया. उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. रेलवे व सचिवालय पुलिस की मदद से उसे पीएमसीएच के इमरजेंसी वार्ड के सर्जरी यूनिट में भर्ती कराया गया है.

  • सत्संग मुहल्ले में बच्चा चोर की अफवाह, लोगों ने महिला को घेरा

    बुधवार रात करीब साढ़े नौ बजे सत्संग शंख मोड़ के आगे चर्च गेट के समीप लोगों ने भटक रही एक महिला को बच्चा चोर की अफवाह में घेर लिया था. इस दौरान भीड़ में अनहोनी की आशंका देख किसी व्यक्ति ने डायल-100 पर कॉल कर मामले की सूचना दे दी. मौके पर पीसीआर पुलिस पहुंची.

  • हवाई फायरिंग से दहशत, दो युवक गिरफ्तार

    नगर थाना क्षेत्र के रांगा मोड़ के समीप बुधवार दोपहर में करीब 2:20 बजे दो पल्सर बाइक सवार पांच युवकों ने हवाई फायरिंग कर दहशत फैलाने की कोशिश की थी. ठीक उसी वक्त नगर थाना गश्ती दल उस रास्ते से गुजर रहा था. बाइक सवार युवकों को फायरिंग करते देख गश्ती दल पदाधिकारी एएसआइ एसके वाजपेयी ने खदेड़ा तो वे लोग भाग निकले.

  • लॉटरी फंसने का झांसा देकर "45000 की ठगी

    गोड्डा जिले के पौड़ेयाहाट थाना क्षेत्र के पसई निवासी एक व्यक्ति को जीयो कंपनी में लॉटरी फंसने का झांसा देकर करीब 45000 रुपये ठगी करने का मामला सामने आया है. इस संबंध में राम कैलाश मिर्धा ने देवघर साइबर थाने में शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है. जिक्र है कि 10 दिन पूर्व उसे नगद एक लाख रुपये व ग्लैमर बाइक लॉटरी में मिलने संबंधी एसएमएस आया था, जिसमें एक मोबाइल नंबर था.

  • सगे-संबंधियों व माता-पिता को परेशान नहीं करें, हमने सबकुछ मर्जी से किया

    दो दिन पूर्व साइबर थाने में कार्यरत पुलिसकर्मी सरोज कुमार झा व नंदिनी कुमारी साथ निकले थे. दोनों ने विवाह के लिए आवेदन भी किया था. इसी बीच सरोज के मामा सारवां थाना क्षेत्र के कोशमाहा निवासी दिव्या चरण पत्रलेख ने नगर थाने में आवेदन देकर सनहा भी कराया था, जिसमें कहा था कि 10 सितंबर को भांजा सरोज घर में था.

  • दो पहिया वाहन चालकों पर विभाग की सख्ती आखिर कब शुरू होगी बड़े वाहनों की जांच ?

    नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद भी देवघर में यातायात व परिवहन विभाग की जांच का दायरा दोपहिया वाहनों तक ही सिमट कर रह गया है. यह एक्ट सभी वाहनों के लिए लागू है, इसके बावजूद जिले में केवल दोपहिया वाहनों की जांचकर उनसे भारी भरकम जुर्माना वसूला जा रहा है.

  • दो पक्षों के बीच आपसी विवाद में मारपीट

    जसीडीह थाना क्षेत्र के जुबली पेट्रोल पंप के समीप आपसी विवाद को लेकर दो दुकानदार के बीच में मारपीट व छिनतई की घटना को लेकर थाना में दोनों पक्षों की ओर से एफआइआर दर्ज कराया गया है. प्रथम पक्ष के थाना क्षेत्र के मानिकपुर गांव निवासी कमलेश वर्णवाल ने दर्ज मामले में कहा कि बीते मंगलवार की शाम वह अपने दुकान में बैठा हुआ था. इसी क्रम में दुकान के समीप स्थित होटल में दुकानदार शब्दशरण वर्णवाल ने कोयले का चूल्हा जला कर धुआं कर रहा था.

  • देवघर, दुमका व जामताड़ा की 80 फर्जी कंपनी के संचालकों पर कार्रवाई की तैयारी

    आयकर विभाग ने देवघर, दुमका व जामताड़ा के 80 मुखौटा कंपनियों की जांच शुरू की है. आयकर विभाग इन मुखौटा कंपनियों के संचालकों को नोटिस भेजना शुरू किया है, साथ ही कंपनी के माध्यम की गयी टैक्स चोरी का एसेसमेंट किया जा रहा है. विभाग 80 मुखाैटा कंपनियों के संचालकों पर कार्रवाई की तैयारी कर रही है.

  • प्रधानाध्यापक के खाते से उड़ाये 42 हजार

    श्री लीला नंद पागल बाबा उच्च विद्यापीठ के प्रधानाध्यापक संदीप कुमार मिश्रा को साइबर अपराधियों ने निशाना बनाया है. उनके यूको बैंक के खाते से 42 हजार अवैध निकासी कर लिया.

  • थम नहीं रहा है अफवाहों का दौर, शिकार हो रहे हैं निर्दोष

    विष्णुगढ़ : हजारीबाग के विष्णुगढ़ थाना अंतर्गत बनासो पंचायत के अदिवासी गांव गोबरबसुआ में मंगलवार को बच्चा चोर समझ कर बिजली का सर्वे करने आये अहमद सिद्दीकी नामक व्यक्ति की पिटाई भीड़ ने कर दी. वह यूपी का रहनेवाला है. वह बनासो पंचायत के तेलनियादह में बिजली कार्य का सर्वे करने पहुंचा था. इसी दौरान ग्रामीणों ने उसे घेर लिया, जिसके बाद उसकी जम कर पिटाई कर दी. इसकी जानकारी मिलते ही भाजपा नेता सुरेश राम, धनी राम मांझी वहां पहुंचे और उसे भीड़ से बचाया. बाद में विष्णुगढ़ सीएचसी में उसका इलाज कराया गया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • इमाम हुसैन की याद में निकला ताजिया अखाड़ों में दिखाये हैरतअंगेज करतब

    मुहर्रम के अवसर पर मुसलिम धर्मावलंबियों ने इमाम हुसैन की याद में ताजिया जुलूस निकाला. इसमें शामिल लोग या अली, या हुसैन के नारे लगाते हुए चल रहे थे. शहर में चार जगहों से ताजिया निकाला गया तथा शहर का भ्रमण किया. पुरनदाहा, गुलीपाथर, हिरणा व जून पोखर से निकाले गये अखाड़े में मुख्य चौक-चौराहाें पर युवाओं ने हैरतअंगेज खेल का प्रदर्शन किया. इस संबंध में अतिकुर्र रहमान ने कहा कि 12 व 13 सितंबर को क्रमश: गुलीपाथर व हिरणा

  • बालिका वर्ग में बाजला कॉलेज विजेता

    सिदो कान्हो मुर्मू विश्वविद्यालय के तत्वावधान में मंगलवार को मधुपुर महाविद्यालय में अंतर महाविद्यालय नॉक आउट शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसका उद्घाटन विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण अधिष्ठाता डाॅ गौरव गांगुली ने किया. बालक व बालिका वर्ग में मधुपुर महाविद्यालय, एएस कॉलेज देवघर, देवघर कॉलेज देवघर, आरडी बाजला कॉलेज देवघर व

  • साहिबगंज में नवनिर्मित बंदरगाह का पीएम कल करेंगे ऑनलाइन उद्घाटन

    विश्व बैंक की मदद से 5369 करोड़ से 2023 तक दो फेज में पूरा होने वाला मल्टी मॉडल बंदरगाह के पहले फेज का काम पूरा हो चुका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 सितंबर को रांची से ऑनलाइन शुभारंभ करेंगे. दो मंच से कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया जायेगा. ज्ञात हो कि 06 अप्रैल 2017 को पुलिस लाइन मैदान में बंदरगाह की आधारशिला रखी थी.

  • पुलिस के डर से नहीं, जान बचाने के लिए पहनें हेलमेट : उपायुक्त

    डीसी नैंसी सहाय ने आम लोगों से अपील की है कि पुलिस के डर से नहीं अपनी जान बचाने के लिए दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट पहनें तथा चारपहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट लगाकर ही वाहन चलायें. इसे अपने जीवन का एक महत्वपूर्ण व अनिवार्य काम समझें. डीसी ने कहा है कि वाहन चलाते समय हेलमेट रक्षा कवच का कार्य करता है.

  • मानसिंघी के समीप कतार में गिरकर उत्तर प्रदेश के कांवरिया की हुई मौत

    उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के हरचंद्रपुर थाना क्षेत्र के बाला गांव निवासी कांवरिया परीदिन (75) की सोमवार सुबह माैत हो गयी. घटना के पूर्व वह बाबा बैद्यनाथ पर जलार्पण करने के लिए मानसिंघी के समीप कतार में खड़ा था. अचानक पसीना आने लगा व चक्कर आने से जमीन पर गिर पड़ा.

  • 72 घंटे तक रखने का प्रावधान, एक माह से पोस्टमार्टम हाउस में पड़े हैं छह शव

    सदर अस्पताल स्थित पोस्टमार्टम हाउस में नौ अज्ञात लाश रखी हुई है और उसके सड़ांध से मुहल्ले वासी परेशान हैं. उस रास्ते होकर गुजरने वाले को भी कठिनाई होती है. स्थिति यह है कि छह अज्ञात लाश करीब एक माह से पोस्टमार्टम हाउस में रखी-रखी सड़ गयी, बावजूद पुलिस-प्रशासन उन लाशों को डिस्पोजल नहीं करा रही है.

  • गिरिडीह के अपर लोक अभियोजक से फ्लैट देने के नाम पर 10.50 लाख ठगी

    गिरिडीह सिविल कोर्ट में कार्यरत अपर लोक अभियोजक कास्टर टाउन निवासी अजय कुमार साह ने रांची के बरियातु स्थित अपार्टमेंट में फ्लैट दिलाने के नाम पर 10, 50, 000 रुपये की ठगी किये जाने का एफआइआर नगर थाने में दर्ज कराया है. मामले में नवरंग चौक रेलवे स्टेशन रोड लातेहार निवासी आशीष कुमार वाग को आरोपित बनाया गया है.

  • भागलपुर के एटीएम को निशाना बना रहे घोरमारा के साइबर ठग

    भारतीय स्टेट बैंक के जसीडीह चकाई मोड़ स्थित एटीएम से पैसे चोरी की घटना के बाद संताल परगना के सभी एसबीआइ एटीएम में सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. एटीएम से पैसे निकालने से पहले सुरक्षा गार्ड को आइडी दिखाना पड़ता है. साथ ही सारे एटीएम के सीसीटीवी को दुरुस्त कर दिया गया है.

  • रसोई में बने ओटी को तोड़कर लगाये जा रहे टाइल्स, क्लिनिक में साक्ष्य मिटाने की कोशिश

    देवघर : कास्टर टाउन काली मंदिर गली में स्थित संजना क्लिनिक में तेजी से साक्ष्य मिटाने की कोशिश चल रही है. जिस रसोई घर को ओटी बनाकर महिला की सर्जरी की गयी थी और बाद में उसकी मौत हो गयी थी, उसे तोड़ कर टाइल्स लगाने की तैयारी चल रही है. यह काम तेज गति से चल रहा है. मामले में मृतका के पति की शिकायत पर कांड दर्ज कर नगर पुलिस निश्चिंत हो गयी है.

  • सेंट्रल जेल के 10 बंदी दूसरे जेलों में कराये जायेंगे शिफ्ट

    देवघर : सेंट्रल जेल के अंदर दबदबा कायम करने वाले 10 बंदियों को दूसरे जेल में शिफ्ट कराया जायेगा. इसके लिए पुलिस द्वारा कार्रवाई शुरू कर दी गयी है. उक्त सभी बंदी हत्या, लूट, छिनतई, आर्म्स एक्ट व डकैती जैसे गंभीर अपराध में काराधीन हैं.

  • बाइक से भिड़ा ट्रक, तीन घायल, हालत गंभीर

    मधुपुर : गिरिडीह-मधुुपुर एनएच पर पहाड़पुर पावर ग्रिड के समीप ट्रक-बाइक के भिड़ंत में बाइक सवार तीन युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गये. बताया जाता है कि ट्रक (जेएच 01एई/ 1511) सीमेंट लेकर सिंदरी से गिरिडीह होते हुए मधुपुर की ओर आ रहा था.

  • अब शहर की असर्वेक्षित जमीन की होगी रजिस्ट्री

    राजस्व विभाग ने देवघर शहर के असर्वेक्षित मौजा की जमीन के लिए ऑनलाइन लगान रसीद व म्यूटेशन की अनुमति दे दी है. इससे अब बसौड़ी जमीन की रजिस्ट्री का रास्ता साफ हो गया है. राजस्व विभाग के इस फैसले से चांदनी चौक, चक साराजोर, नीलकंठपुर, देवघर टाउन, झौंसागढ़ी मौजा में कई प्लॉट की अब रजिस्ट्री संभव हो पायेगी.

  • एसपी के फर्जी साइन से पत्र जारी कर आठ को बताया साइबर अपराधी

    मधुपुर में इन दिनों एसपी कार्यालय के गोपनीय शाखा की ओर से जारी फर्जी पत्र खूब वायरल हो रहा है. उक्त फर्जी पत्र वायरल करने में कुछ बिचौलिये किस्म के लोगों की सहभागिता सुनने को मिल रही है, जो कतिपय पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर साइबर अपराधियों के नाम लोगों को ब्लैकमेल कर रहे हैं.

  • बालक कांवरिया अगवा, सड़क जाम

    जसीडीह थाना क्षेत्र के कोठिया स्टैंड से नेपाल के कांवरिया बालक के लापता होने का मामला सामने आया है. सूचना मिलते ही जसीडीह थाने की पुलिस मामले के लिये मौके पर पहुंची और छानबीन कर रही है. जानकारी के मुताबिक नेपाल के सप्तरी जिले के राजविराज निवासी कांवरिये चंदन मंडल का सात

  • इंडियन आइडल प्रतिभागी के खाते से रुपये उड़ाने वाले 11 युवक गिरफ्तार

    साइबर अपराधियों पर शिकंजा कसने में पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की है. साइबर डीएसपी नेहा बाला के नेतृत्व में गठित टीम ने गुप्त सूचना पर देवघर के बिग बाजार सहित नगर थाना क्षेत्र के जलसार रोड व मधुपुर थाना क्षेत्र के बिल्ली गांव में छापेमारी की. इस दौरान साइबर ठगी के आरो

  • बुढ़ई जलाशय योजना को मिला फॉरेस्ट क्लियरेंस

    देवघर जिले की महत्वाकांक्षी और पुरानी बुढैई जलाशय योजना को फॉरेस्ट क्लियरेंस मिल गया है. इस प्रोजेक्ट के अधीन 541.23 हेक्टेयर वन भूमि के कारण यह मामला लटका हुआ था. लेकिन राज्य सरकार ने पेडिंग सिंचाई परियोजनाओं को पूरा करने की दिशा में गंभीरता दिखायी. झारखंड सरकार ने बुढ़ैई

  • महिला और युवक को पकड़ कर पीटा, अश्लील वीडियो भी बनाया

    मोहनपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की महिला व दूसरे गांव के युवक को ग्रामीणों ने गोबरदाह गांव की झाड़ियों से दबोच लिया. आक्रोशित लोगों ने दोनों पर अवैध संबंध का आरोप लगाते हुए उनकी जमकर पिटाई कर दी. दर्जनों लोगों की उपस्थिति में युवक से जबरन महिला के मांग में सिंदूर डलवाकर शादी करा दी गयी. इसके बाद कुछ युवकों ने उस महिला का मोबाइल से अश्लील वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में भी वायरल कर दिया. घंटों महिला व युवक को लोगों ने बंधक बनाये रखा.

  • देवघर : बैद्यनाथ मंदिर को मिला स्वच्छ आइकॉनिक अवार्ड

    देवघर : बाबा बैद्यनाथ मंदिर देवघर को राष्ट्रीय स्तर पर सेकेंड रनर अप स्वच्छ आइकॉनिक प्लेस अवार्ड से सम्मानित किया गया. केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय पेयजल एवं स्वच्छता विभाग भारत सरकार के तत्वावधान में स्वच्छ भारत मिशन की पांचवी वर्षगांठ पर शुक्रवार को दिल्ली स्थित प्रवासी भारतीय केंद्र में आयोजित सम्मान समारोह में देवघर नगर आयुक्त अशोक कुमार सिंह को अवार्ड देकर सम्मानित किया गया. इसकी घोषणा दो सितंबर हुई थी.

  • फाइनांस कर्मी से लूट, ग्रामीणों ने एक आरोपी को पकड़ा, पिटाई

    रिखिया थाना क्षेत्र के बरसतिया गांव के पास गुरुवार को दिनदहाड़े चार हथियारबंद अपराधियों ने एक प्राइवेट फाइनांस कंपनी के कर्मचारी से लूट की कोशिश की. इस क्रम में कर्मी के हो हल्ला करने पर ग्रामीणों ने एक बदमाश को दबोच लिया व उसकी जमकर पिटाई कर दी. इसके बाद घटना की जानकारी रिखिया थाना प्रभारी असीम टोप्नो को दी.

  • मरीज की मौत के बाद आइसीयू में तोड़फोड़, मारपीट

    कुंडा स्थित मेधा सेवा सदन में मरीज की मौत के बाद परिजनों ने जम कर हंगामा किया. आइसीयू के अंदर तोड़फोड़ की. आरोप है कि परिजनों ने सेवा सदन के स्टॉफ हिमांशु व छोटेलाल के साथ मारपीट भी की. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद आक्रोशित लोगों को शांत कराया.

  • तीन साइबर अपराधियों की संपत्ति इडी से जब्त कराने को लिखा पत्र

    जिले के तीन साइबर अपराधियों की संपत्ति इडी से जब्त कराने के लिये एसपी नरेंद्र कुमार सिंह द्वारा आइजी मानवाधिकार को पत्र लिखा गया है. इनलोगों की संपत्ति व मकान आदि का आकलन कराते हुए यह प्रस्ताव तैयार कर एसपी ने यह अनुशंसा की है. जानकारी के मुताबिक इनलोगों द्वारा अवैध कमाई से भव्य मकान बनाये गये हैं, जिसका कोई लेखा-जोखा नहीं दे पा रहे हैं.

  • गोड्डा में खुलेगा पासपोर्ट सेवा केंद्र

    विदेश की यात्रा के लिए पासपोर्ट बनाना अब गोड्डा में भी सुलभ हो पायेगा. गोड्डा लोकसभा क्षेत्र में दूसरा पासपोर्ट सेवा केंद्र देवघर के बाद अब गोड्डा में खुलने जा रहा है. गोड्डा में पासपोर्ट सेवा केंद्र दूसरे चरण में खोला जायेगा. यह जानकारी विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर ने गोड्डा के सांसद डॉ निशिकांत दुबे को पत्र भेजकर दी है.

  • नो इंट्री में प्रवेश से रोका तो एएसआइ पर हमला

    कोठिया बस स्टैंड स्थित दुम्मा बैरियर के पास नो इंट्री में प्रवेश से रोकने पर ग्रामीणों ने ड्यूटी कर रहे एएसआइ अशोक पांडे पर जानलेवा हमला कर दिया. 15-20 की संख्या में पहुंचे अज्ञात लोगों ने लाठी डंडे से मारकर एएसआइ का सिर फोड़ दिया. गंभीर रूप में एएसआइ को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • डाॅक्टर के साथ मारपीट करनेवाले भवेश को जेल

    डाॅक्टर मनीष कुमार को अगवा कर मारपीट करने के मामले में गिरफ्तार अधिवक्ता भवेश भूषण उर्फ प्रिंस कुमार को नगर थाना की पुलिस ने सीजेएम कमल रंजन की अदालत में प्रस्तुत किया. न्यायालय में पूछताछ के बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए केंद्रीय कारा देवघर भेज दिया गया. इस केस के सूचक डॉक्टर भी कोर्ट पहुंचे थे, जहां पर आरोपित के अधिवक्ता ने सुलह होने की बात कोर्ट में रखी.

  • देवघर में अवैध रूप से चल रहे निजी अस्पताल 20 के बाद कराये जायेंगे बंद

    जीवक हड्डी एवं ट्रामा सेंटर के डॉ मनीष कुमार के साथ मारपीट के विरोध में हड़ताल पर गये निजी अस्पताल और नर्सिंग होम के डॉक्टरों ने मंगलवार दिन के करीब एक बजे के बाद मरीजों का इलाज शुरू कर दिया. आइएमए देवघर ने घटना के विरोध में जारी अनिश्चितकालीन हड़ताल एक सप्ताह के लिए स्थगित कर दी.

  • बैद्यनाथ मंदिर एक बार फिर तीसरा आइकॉनिक प्लेस

    स्वच्छ भारत मिशन योजना के अंतर्गत केंद्रीय जलशक्ति मंत्रालय पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की ओर से 30 स्वच्छ आइकॉनिक प्लेस में बाबा बैद्यनाथ मंदिर को एक बार फिर तीसरा आइकॉनिक प्लेस के रूप में चयन किया गया है. केंद्रीय पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय ने स्वच्छता व रख-रखाव के मापदंडों को दे

  • नीरज की पत्नी व मां मिली डीसी एसपी से, की निष्पक्ष जांच की मांग

    डॉ मनीष द्वारा घुटने के ऑपरेशन के बाद नीरज की हुई मौत मामले में परिजन मंगलवार को डीसी-एसपी से मिलने पहुंचे. इस दौरान नीरज की मां उषा देवी व पत्नी रश्मि उर्फ निकू द्वारा दोनों अधिकारियों को आवेदन देकर निष्पक्ष जांच कराने की गुहार लगायी है. जिक्र है कि दुर्घटना में उसके पति नीरज के बाएं घुटने के नीचे चोट लगी थी व हड्डी क्रेक हो गया था.

  • झासा के चिकित्सकों ने काला बिल्ला लगा कर किया काम

    सदर अस्पताल के डीएस कार्यालय में सिविल सर्जन की अध्यक्षता में झासा (झारखंड स्टेट हेल्थ सर्विस एसोसिएशन) की बैठक हुई. इसमें डॉ मनीष के साथ हुई मारपीट की घटना पर झासा के सदस्यों ने दुख व्यक्त किया. इस दौरान झासा के सदस्यों द्वारा सोमवार को लिये गये निर्णय के आलोक में जिले के सभी सरकारी डॉक्टरों ने काला

  • देवघर : श्रीश्री ठाकुर जी व बड़ मां की अष्टधातु की शोभायात्रा

    देवघर : श्रीश्री ठाकुर अनुकूलचंद्र का 74वां आगमन स्मरण दिवस सोमवार को सत्संग आश्रम में धूमधाम से मनाया गया. ठाकुरजी द्वारा रचित विभिन्न भाषाओं में लिखित ग्रंथों की ज्ञानवाणी का पाठ किया गया. सुबह साढ़े सात बजे सत्संग आश्रम से हंस आकृति के बनाये गये वाहन में श्रीश्री ठाकुर जी व बड़ मां की अष्टधातु की प्रतिमा को विराजमान कर भव्य शोभायात्रा निकाली गयी.

  • देवघर : पूर्ण बहुमत के साथ राज्य में बनेगी सरकार : मुंडा

    अर्जुन मुंडा पहुंचे बाबा मंदिर देवघर : केंद्रीय आदिवासी कल्याण मंत्री अर्जुन मुंडा सोमवार को बाबा मंदिर पहुंचे. उनके साथ सूबे के श्रम मंत्री राज पलिवार व स्थानीय विधायक नारायण दास मौजूद थे. केंद्रीय मंत्री ने मंदिर परिसर से ही बाबा को प्रणाम किया. उसके बाद सभी लोग सिंहद्वार स्थित पंडा धर्मरक्षिणी कार्यालय पहुंचे. मौके पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अपने देश के उज्ज्वल भविष्य व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश को नयी ऊंचाई तक ले जाने के लिए बाबा से कामना की.

  • देवघर : डॉक्टर से मारपीट करने के आरोपी की गिरफ्तारी के विरोध में देर रात लोगों ने नगर थाना घेरा, हंगामा

    मरीज की मौत के बाद डॉक्टर मनीष कुमार को अगवा कर पीटने का मामला देवघर : सारठ निवासी व पूर्व विधायक चुन्ना सिंह के रिश्तेदार नीरज कुमार (52) की घुटने के ऑपरेशन के दौरान हुई मौत के बाद लापरवाही का आरोप लगा कर जीवक आर्थोपेडिक सेंटर के डॉ मनीष कुमार को अगवा कर मारपीट किये जाने के विरोध में सोमवार को शहर के सारे निजी अस्पताल बंद रहे.

  • डॉक्टर से मारपीट करने के आरोप में भवेश गिरफ्तार देर रात 50 से अधिक लोगों ने नगर थाना घेरा, हंगामा

    सारठ निवासी व पूर्व विधायक चुन्ना सिंह के रिश्तेदार नीरज कुमार (52) की घुटने के ऑपरेशन के दौरान हुई मौत के बाद लापरवाही का आरोप लगा कर जीवक आर्थोपेडिक सेंटर के डॉ मनीष कुमार को अगवा कर मारपीट किये जाने के विरोध में सोमवार को शहर के सारे निजी अस्पताल बंद रहे.

  • मंदिर मोड़ के पास युवक के पेट में मारा चाकू, गंभीर

    नगर थाना क्षेत्र के मंदिर मोड़ के समीप आरएल सर्राफ रोड में देर शाम ऑटो से पहुंचे बैखोफ अपराधियों ने संजय कुमार ठाकुर पर चाकू से हमला कर दिया. संजय के पेट में चाकू से ताबड़तोड़ वार किये. घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी उसी ऑटो में सवार होकर बाजार की तरफ भाग निकले.

  • निजी क्लिनिक रहे बंद, चिलचिलाती धूप में भटकते दिखे मरीज

    आइएमए की ओर से बुलाये गये हड़ताल का असर सोमवार को पूरे देवघर में देखने को मिला. जिले भर के नर्सिंग होम, निजी क्लिनिक, पैथोलैब व जांच घर सुबह छह बजे से ही बंद रहे. सुबह से ही इलाज के लिए मरीजों के आने का सिलसिला जारी रहा पर हड़ताल के कारण काफी देर तक मरीज व उनके परिजन इलाज की आस में इंतजार करते दिखे.

  • सरकारी अस्पताल के डॉक्टर भी लगायेंगे काला बिल्ला

    सदर अस्पताल के सभागार में सोमवार को झासा कार्यकारिणी की बैठक हुई. बैठक में पुरानी कमेटी को भंग करते हुए सर्वसम्मति से नयी कमेटी का गठन किया गया. बैठक की अध्यक्षता सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार ने की. बैठक में कई प्रकार के प्रस्ताव भी पारित किया गया. जिसमें सर्वप्रथम आइएमए द्वारा लिये गये निर्णय का झासा ने सर्मथन किया था.

  • अस्पताल में मरीज की मौत, परिजनों ने जमकर किया बवाल, डॉक्टर का अपहरण कर की मारपीट

    देवघर : देवघर के कास्टर टाउन स्थित जीवक ऑर्थोपेडिक सेंटर में ऑपरेशन के बाद सदर अस्पताल में शनिवार की रात मरीज की मौत हो जाने पर मृतक के परिजनों ने जम कर बवाल किया. मरीज नीरज सिंह पूर्व विधायक चुन्ना सिंह के रिश्तेदार थे. आरोप है कि मरीज के परिजन सहित कुछ अन्य लोगों ने जीवक ऑर्थोपेडिक सेंटर में ऑपरेशन करनेवाले डॉ मनीष कुमार का अपहरण कर लिया. इसके बाद उनके साथ मारपीट की. डॉ मनीष कुमार ने नगर थाने में आवेदन दिया है.

  • देवघर जिला परिषद उपाध्यक्ष पर अपहरण व यौन उत्पीड़न का आरोप

    जसीडीह : जिला परिषद उपाध्यक्ष संतोष पासवान के खिलाफ जसीडीह थाना में महिला का अपहरण कर यौन उत्पीड़न करने के आरोप में एफआइआर दर्ज कराया गया है. दर्ज मामले में पीड़िता के परिजनों ने कहा है कि बीते 20 अगस्त की शाम को जिला परिषद उपाध्यक्ष संतोष पासवान ने अपने चचेरे भाई विजय पासवान व बाॅडीगार्ड के साथ हथियार से लैस होकर उसके घर पर आये और बल का प्रयोग करते हुए विवाहिता को जबरन उठा कर अपनी गाड़ी में बैठाकर ले गये.

  • दो महिलाओं का शव मिलने से सनसनी, हत्या की आशंका

    देवघर : कुंडा थाना क्षेत्र अंतर्गत बाजार समिति के बंद पुरानी पानी टंकी के मशीन रूम में तथा नगर थाना क्षेत्र के हंसकूप बमबम बाबा पथ पानी टंकी के पीछे अलग-अलग दो महिलाओं को शव मिलने से सनसनी फैल गयी. दोनों महिलाओं की हत्या की आशंका जतायी गयी है.

  • तेज रफ्तार बाइक ने मारा धक्का तड़पता रहा कांवरिया, हुई मौत

    मोहनपुर : बाबा मंदिर में जलार्पण कर पैदल बासुकिनाथ जा रहे जरमुंडी थाना क्षेत्र के छिंट खरवा निवासी दो कांवरियों को मोहनपुर थाना क्षेत्र के बसडीहा गांव के पास एक तेज रफ्तार बाइक ने धक्का मार दिया. धक्का लगने से दोनों कांवरिये काफी देर तक सड़क पर तड़पते रहे. इसी बीच उधर से गुजर रहे गश्ती वाहन पर एक घायल कांवरिया विकास यादव की नजर पड़ी. लेकिन, पुलिस दोनों घायलों को देखकर अस्पताल ले जाने की जगह 108 एंबुलेंस को फोन कर उसका इंतजार करती रही.

  • बैंकों का लोन नहीं चुकाने वाले 600 लोगों को नोटिस

    देवघर : सरकारी व प्राइवेट बैंकों से लोन लेकर नहीं चुकाने वाले कुल 600 ऋणधारकों को सर्टिफिकेट ऑफिस से नोटिस भेजा गया है. इसमें पीएमआरवाइ, पीएमइजीपी, केसीसी, मुद्रा लोन समेत विभिन्न सरकारी योजनाओं से ऋण लेने वालों का नाम शामिल है.

  • सारठ में दहेज के लिए ससुरालवालों ने जहर खिलाकर विवाहिता को मार डाला

    सारठ : सारठ प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत पत्थरड्डा थाना क्षेत्र के झुनाकी गांव में एक 28 वर्षीय विवाहिता की हत्या दहेज के लिए उसके ससुरालवालों ने जहर खिलाकर कर दिया है. मृतका उर्मिला देवी उर्फ गुड़िया का मायका मारगोमुंडा थाना क्षेत्र के भंडारो गांव है.

  • डॉक्टर की पिटाई के बाद IMA ने की आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग, अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गये

    देवघर : देवघर के कास्टर टाउन स्थित जीवक ऑर्थोपेडिक सेंटर में ऑपरेशन के बाद सदर अस्पताल में शनिवार की रात मरीज की मौत हो जाने पर मृतक के परिजनों ने बवाल किया. आरोप है कि ऑपरेशन करनेवाले डॉक्टर का अपहरण कर उसके साथ मारपीट की गयी.

  • देवघर में फ्लैट हुए महंगे, नयी दरें लागू

    राजस्व एवं निबंधन विभाग ने देवघर में फ्लैट की नयी दरें तय कर लागू कर दी है. नयी दरों में फ्लैट आठ से 10 फीसदी तक महंगे हो गये. फ्लैट का दर लोकेशन के आधार पर वर्ग फीट के हिसाब से तय किया गया है. आवासीय व कॉमर्शियल का अलग-अलग दर है. इसमें मुख्य सड़क किनारे डिलक्स बिल्डिंग व अपार्टमेंट का आवासीय दर 2,916 रुपये प्रति वर्गफीट व अन्य सड़क के किनारे 2,430 रुपये प्रति वर्गफीट है.

  • खेतों को पानी नहीं मिल रहा सरकार बांट रही शौचालय

    झामुमो की बदलाव यात्रा के प्रथम चरण के अंतिम दिन देवघर के केके स्टेडियम में पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि सरकार वादों से मुकर गयी है. साढ़े चार साल तक कुछ नहीं किया. अब चुनावी जुमला बना कर फिर चुनाव जीतना चाहती है.

  • हड्डी सेंटर में ऑपरेशन के दौरान मरीज की हालत बिगड़ी, मौत

    नगर थाना क्षेत्र के सुभाष चौक के समीप एक प्राइवेट क्लिनिक हड्डी सेंटर में एक मरीज के घुटने के ऑपरेशन के दौरान हालत बिगड़ी तो डॉक्टर ने स्टाफ की मदद से उसे सदर अस्पताल लाया. सदर अस्पताल में इलाज शुरु करते ही उक्त मरीज की मौत हो गयी. मृतक नीरज कुमार (52) भी उक्त प्राइवेट क्लिनिक के बगल के ही रहने वाले थे.

  • सरदार ग्रुप में साइबर ठग का वीडियो वायरल

    मोहनपुर थाना क्षेत्र के घोरमारा के साइबर ठगों के सरगना का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है. फेसबुक में एक सरदार ग्रुप नामक फेक आइडी पर साइबर ठगों को वीडियो पोस्टर कर दिया गया है. इस वीडियो में साइबर ठगों के सरगना अपने साथियों के साथ खेत व पेड़ के नीचे बैठकर साइबर ठगी को अंजाम दे रहा है.

  • सरकार वादों से मुकर गयी है : हेमंत सोरेन

    झामुमो की बदलाव यात्रा के प्रथम चरण के अंतिम दिन देवघर के केके स्टेडियम में पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि सरकार वादों से मुकर गयी है. साढ़े चार साल तक कुछ नहीं किया. अब चुनावी जुमला बना कर फिर चुनाव जीतना चाहती है.

  • क्लब फैक्ट्री वेबसाइट कस्टमर केयर के नाम पर ठगी करनेवाले 10 युवक गिरफ्तार

    एसपी नरेंद्र कुमार सिंह के निर्देश पर साइबर डीएसपी नेहा बाला के नेतृत्व छापेमारी टीम ने गुरुवार की रात खागा थाना क्षेत्र के कसरायडीह व रघुनाथपुर गांव में छापेमारी की. क्लब फैक्ट्री ऑनलाइन वेबसाइट के कस्टमर केयर के नाम पर ठगी करने वाले 10 साइबर आरोपितों को मौके पर से गिरफ्तार किया.

  • बस से गिरकर युवक की मौत दोस्त के सीडीआर की होगी जांच

    कचहरी रोड जमुनाजोर पुल के समीप गुरुवार रात करीब 10 बजे बस पर सवार युवक अचानक नीचे गिर पड़ा. बावजूद बस रूकी नहीं और चली गयी. घटना की सूचना पाकर एएसआइ फैयाज खान पीसीआर-2 टीम के साथ पहुंचे और उसे उठाकर इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया. अस्पताल में डॉक्टर ने उसे देखते ही मृत घोषित कर दिया. डॉक्टर के अनुसार, युवक के सिर में गंभीर चोट लगने से मौत हो गयी है.

  • संत फ्रांसिस हॉस्पिटल में प्रसव के बाद महिला की हुई मौत, हंगामा, तोड़फोड़

    जसीडीह स्थित संत फ्रांसिस हॉस्पिटल में शुक्रवार की देर शाम प्रसव के बाद चकाई थाना क्षेत्र के महेशरी गांव निवासी सलेन्द्र राय की पत्नी 20 वर्षीय टोनी देवी की मौत हो गयी. इसके बाद आक्रोशित परिजनों ने हॉस्पिटल में जमकर हंगामा किया. इस दौरान परिजनों ने अस्पताल के दरवाजे को क्षतिग्रस्त कर दिया.

  • प्रसूति कक्ष में रजिस्टर, पंजी व बीएचटी खंगाला, सीएस-डीएस से ली जानकारी

    आरती देवी के नवजात बच्ची की बिक्री की जांच करने शुक्रवार दोपहर में डीसी द्वारा गठित जांच दल एसडीओ विशाल सागर के नेतृत्व में सदर अस्पताल पहुंची. अस्पताल के प्रसूति कक्ष पहुंचकर इनडोर रजिस्टर सहित सभी पंजी, बीएचटी व प्रसूति को दी जाने वाली पर्ची जांच की. आरती के अस्पताल में भरती होने से लेकर जाने तक किस-किस की ड्यूटी थी, इसकी पूरी जानकारी ली गयी.

  • प्रगति मैदान की तर्ज पर देवघर में बनेगा कन्वेंशन सेंटर, लगेगी उत्कृष्ट कला की प्रदर्शनी

    केंद्र सरकार ने देवघर को दो बड़े सौगात दी है. इसमें मिनिस्ट्री ऑफ कॉमर्स व जिटको टीम देवघर में कन्वेंशन सेंटर व देवीपुर में लॉजिस्टिक हब के लिए जमीन का जायजा लेने पहुंची है. देवघर में 40 करोड़ की लागत से इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर बनेगा. उक्त बातें गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही.

  • बच्चे की मौत के बाद प्राइवेट क्लिनिक में हंगामा, लापरवाही का लगाया आरोप

    नवजात बच्चे की मौत के बाद सुभाष चौक के समीप शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ प्रदीप कुमार झा के क्लिनिक में परिजनों ने हंगामा किया. हंगामा की सूचना पर नगर थाने के एएसआइ शिवशंकर प्रसाद, महिला थाने के एएसआइ आशा झा पुलिस बलों के साथ मौके पर पहुंचे और उनलोगों को शांत कराया.

  • चाकू से हमला करने के दोषी शिक्षक को तीन साल का सश्रम कारावास

    रिखिया स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में करीब चार वर्ष पहले हुई चाकूबाजी की घटना में दोषी पाये गये स्कूल के तत्कालीन संगीत शिक्षक शत्रुघ्न मंडल को तीन साल की सश्रम सजी सुनायी गयी. यह फैसला सेशन जज पांच सचिंद्र बिरूआ की अदालत ने सुनाया. साथ ही दोषी को पांच हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया.

  • संचालक व कंपाउंडर पर केस दर्ज, जांच काे पहुंची सिविल सर्जन के नेतृत्व में टीम

    कास्टर टाउन काली मंदिर गली स्थित संजना क्लिनिक में ऑपरेशन के बाद जसीडीह थाना क्षेत्र के दोरही निवासी उल्फी देवी की हुई मौत मामले में उसके पति लालगोविंद पंडित की शिकायत पर नगर थाने में एफआइआर दर्ज किया गया है. मामले में क्लिनिक संचालक डॉ केडी दास व उनके कंपाउंडर को आरोपित बनाया गया है. जिक्र है कि 26 अगस्त को लालगोविंद ने पत्नी उल्फी को उक्त क्लिनिक इलाज के लिये लाया था. दूसरे दिन व

  • रसोईघर को बना रखा था ओटी, महिला का किया ऑपरेशन, मौत, डॉक्टर फरार

    देवघर : रिहाइशी इलाके के एक घर में डॉ केडी दास ने क्लिनिक खोला. उस घर के किचन को ही ऑपरेशन थियेटर (ओटी) बनाया था. मंगलवार शाम जसीडीह के दोरही गांव निवासी लाल गोविंद पंडित की पत्नी कुल्फी देवी का उसी ओटी में बच्चेदानी का ऑपरेशन कर दिया. बेहोशी के हालत में महिला को ओटी से बाहर निकाला गया. जब परिजनों ने पूछा कि कब तक होश आयेगा? डा‍ॅ केडी दास ने कहा- थोड़ी देर में.

  • देवघर : ओटी में च्यवनप्राश के डिब्बे में रखी थी कैंची, पेपर पर कॉटन व सीरिज

    देवघर : देवघर के नगर थानांतर्गत सुभाष चौक के समीप कास्टर टाउन मोहल्ला स्थित संजना क्लिनिक में हुई घटना की जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने पड़ताल की. जब पुलिस क्लिनिक के अंदर गयी, तो बड़ी लापरवाही सामने आयी. संजना क्लिनिक एक आवासीय घर में जैसे-तैसे चलाया जा रहा था.

  • किचन को ओटी बना महिला का किया ऑपरेशन, हुई मौत

    रिहाइशी इलाके के एक घर में डॉ केडी दास ने क्लिनिक खोला. उस घर के किचन को ही ऑपरेशन थियेटर (ओटी) बनाया था. मंगलवार शाम को उसी ओटी में एक महिला के बच्चेदानी का ऑपरेशन कर दिया. बेहोशी के हालत में महिला को ओटी से बाहर निकाला गया. जब परिजनों ने पूछा कि कब तक होश आयेगा? डा‍ॅ

  • शहर की जमीन की कीमत 15 फीसदी तक बढ़ गयी

    देवघर में एक बार फिर से जमीन महंगी हो गयी है. राज्य सरकार ने देवघर नगर निगम क्षेत्र में जमीन की नयी दरों का निर्धारण कर दिया है. राजस्व एवं निबंधन विभाग के सर्वे के बाद नयी दरों का निर्धारण कर इसे लागू कर दिया गया है. इसी आधार पर सरकार को निबंधन शुल्क से राजस्व

  • रिटायर्ड बैंककर्मी की डेंगू से हो गयी मौत

    देवघर में इन दिनों डेंगू का प्रकोप दिखने लगा है. डेंगू से बंपास टाउन निवासी रिटायर्ड यूको बैंक कर्मी विजय कुमार गुप्ता (76) की मौत हो गयी. उन्हें बुखार रह रहा था या डेंगू हुआ था, कभी इसकी भनक परिजनों को नहीं लग सकी. अचानक सोमवार सुबह उन्हें सीने में दर्द होने लगा तो परिजन देवघर-जसीडीह मुख्य मार्ग स्थित निगम कार्यालय के समीप प्राइवेट डॉक्टर के क्लिनिक में ले गये. वहां जांच में डेंगू निकला. गंभीर हालत देख डॉक्टर ने बेहतर इलाज के लिये मिशन हॉस्पिटल दुर्गापुर रेफर कर दिया.

  • मधुपुर में रेलवे ट्रैक पर मिली युवती की क्षत-विक्षत लाश

    जोड़ामो-मधुपुर स्टेशन के बीच रेलवे पोल संख्या 285/21 के समीप रेल पुलिस ने बुधवार को युवती की सिर कटी लाश बरामद किया है. शव बोरी में भरकर अप व डाउन रेलवे ट्रैक के बीचोबीच फेंका हुआ था. बताया जाता है कि ट्रैक के बीच में बोरा में कोई वस्तु फेंके जाने की सूचना ट्रेन के चालक द्वारा मधुपुर स्टेशन में दिये जाने के बाद रेल थाना प्रभारी हरेराम दुबे व आरपीएफ सब इंस्पेक्टर विनोद कुमार दलबल के साथ मौके पर पहुंचे.

  • बढ़ते अपराध पर व्यवसायियों ने जतायी चिंता बाइकर्स गैंग व नशेड़ियों पर रोक लगाये पुलिस

    शहर में क्राइम कंट्रोल के लिए नगर थानेदार ने थाना परिसर में शहर के व्यवसायियों के साथ बैठक की. शहर में बढ़ते अपराध व छिनतई आदि की घटनाओं पर चिंता व्यकत् करते हुए व्यवसायियों ने शहर में नियमित गश्ती व सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है. व्यवसायियों ने कहा कि शहर में बाइकर्स गैंग बढ़े हैं. जो असामाजिक व मनचले किस्म के हैं.

  • सहिया रेखा व सफाईकर्मी मिथिलेश पर प्राथमिकी

    सदर अस्पताल से 11000 रुपये में बच्चा बेचे जाने के मामले में सहिया रेखा देवी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. रेखा देवी पर आरोप है कि उसने सफाईकर्मी मिथिलेश के साथ साजिश कर जमुई जिले के चकाई थाना क्षेत्र के नगरी बाजार निवासी शनिचर राम की पत्नी आरती देवी की नवजात बच्ची को 11 हजार रुपये में बेच दिया.

  • हंसडीहा से पोड़ैयाहाट तक पहली बार दौड़ी ट्रेन

    गोड्डा-हंसडीहा के लोगों के लिए खुशखबरी है. जल्द ही यहां के लोग ट्रेन सेवा का फायदा उठा पायेंगे. इसको लेकर मंगलवार को 692 करोड़ की गोड्डा-हंसडीहा रेल लाइन परियोजना के पहले फेज में हंसडीहा से पोड़ैयाहाट तक कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी(सीआरएस) अभय कुमार राय ने निरीक्षण किया.

  • देवघर एम्स में प्रथम सत्र में चार विभागों में पढ़ाई, 50 सीटों पर नामांकन पूरा

    देवघर एम्स में पहले सत्र में चार विभागों में पढ़ाई होगी. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) पटना से आये डॉक्टरों की टीम के साथ डीसी नैंसी सहाय ने मंगलवार को पंचायत प्रशिक्षण केंद्र, जसीडीह का निरीक्षण किया. विभिन्न व्यवस्थाओं व चल रहे कार्यों का स्थलीय निरीक्षण कर डीसी ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. एम्स की टीम के साथ बैठक कर डीसी ने कहा कि चालू सत्र से यहां एमबीबीएस की पढ़ाई शुरू होगी

  • नवजात समेत प्रसूता को थाने में बैठाया ग्रामीणों ने घेराबंदी कर जताया विरोध

    रिखिया थाने की पुलिस ने एक मामले में प्रसूता व उसकी मां को गिरफ्तार कर थाना लाया. मां को तो कोर्ट में पेशी के बाद पुलिस ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया और प्रसूता को थाने में बैठाये रखा. इसके विरोध में थाना गेट के सामने मंगलवार को ताराबाद पंचायत के मुखिया उषा देवी व भाजपा नेता राजेंद्र भोक्ता के नेतृत्व में दर्जनों ग्रामीण विरोध जताते हुए पहुंचे. थाना की घेराबंदी की बात कहते हुए ग्रामीणों ने रिखिया थाने के एएसआइ धनंजय मिश्रा के निलंबन की मांग की.

  • देवघर : गोदाम में सड़ गयी 450 क्विंटल चीनी

    देवघर : कृषि बाजार के डीएमएफसी गोदाम में 450 क्विंटल चीनी रखे-रखे बर्बाद हो गयी. गोदाम साढ़े तीन साल से चीनी रखी हुई थी, लेकिन विभाग ने इस पर ध्यान ही नहीं दिया. जिस कारण 17.10 लाख रुपये की चीनी गोदाम में बर्बाद होकर जहर बन चुकी है. अब यह जानवरों के भी खाने लायक नहीं रही है.

  • दो नवजात बच्चियों को किया गया बरामद

    सदर अस्पताल से नवजात को बेचे जाने की खबर प्रभात खबर की ओर से लगातार प्रकाशित किये जाने के बाद सोमवार को बाल कल्याण समिति की टीम सक्रिय हुई, तो एक नहीं, बल्कि शहर के अलग-अलग इलाकों से दो बच्चियों को बरामद कर लिया गया, जिन्हें जन्म के तुरंत बाद बेच दिया गया था. खुलासा हुआ

  • साढ़े तीन साल से गोदाम में पड़ी-पड़ी बर्बाद हो गयी 17.10 लाख की 450 क्विंटल चीनी

    कृषि बाजार के डीएमएफसी गोदाम में 450 क्विंटल चीनी रखे-रखे बर्बाद हो गयी. गोदाम साढ़े तीन साल से चीनी रखी हुई थी, लेकिन विभाग ने इसपर ध्यान ही नहीं दिया. जिस कारण 17.10 लाख रुपये की चीनी गोदाम में बर्बाद होकर जहर बन चुकी है. अब यह जानवरों के भी खाने लायक नहीं रही है.

  • पीड़ित महिला व नवजात को कराया गया रेस्क्यू

    घरेलू हिंसा से पीड़ित कुंडा थाना क्षेत्र के दुधनियां गांव निवासी महिला गीता देवी अपने दो माह के नवजात अमन के साथ कई दिनों से कोर्ट परिसर में रहकर जीवन काट रही थी. कोर्ट परिसर के बगल में ही बाल संरक्षण इकाई देवघर जिला का कार्यालय है. बावजूद उक्त नवजात समेत गीता पर उनलोगों की नजर नहीं गयी.

  • मधुपुर में कोचिंग यार्ड के लिए मिले 4.5 करोड़

    मधुपुर रेलवे स्टेशन में कोचिंग यार्ड कॉम्प्लेक्स निर्माण में रेल मंत्रालय 4.5 करोड़ रुपये रिलीज कर दिया है. मंत्रालय के डिप्टी डायरेक्टर महेश कुमार तिवारी ने पूर्व रेलवे के जीएम को राशि भेज दिये जाने की सूचना दी है. मधुपुर रेलवे स्टेशन में कोचिंग यार्ड कॉम्प्लेक्स का शिलान्यास गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने चुनाव से पहले किया था.

  • नंदन पहाड़ के समीप रह रहे दंपती को बेचा गया है नवजात!

    देवघर : सदर अस्पताल में जन्म के बाद जिस नवजात की बिक्री हुई, उसे अब तक बरामद नहीं किया जा सका है. सीडब्ल्यूसी की पूरी टीम इसका खुलासा कराने में लगी है. सीडब्ल्यूसी सदस्यों के मुताबिक सदर अस्पताल सहित स्वास्थ्य महकमे के अधिकारी पूरे मामले को सलटाने के प्रयास में लगे हैं. इधर, सूत्रों पर भरोसा करें तो नवजात बिक्री में सदर अस्पताल की सहिया सहित एएनएम की संलिप्तता सुनने को मिल रही है.

  • किस्त लेने गये फाइनेंस कंपनी के कर्मियों से मारपीट व छिनतई

    जसीडीह : जसीडीह थाना क्षेत्र में संग्रामलोढ़िया गांव के समीप अजय नदी के पास मैगमा फाइनेंस लिमिटेड कंपनी के ब्रांच मैनेजर और फिल्ड ऑफिसर के साथ मारपीट कर तीन हजार रुपये व टैब से भरे बैग सहित सोने की अंगूठी, चैन आदि की छिनतई कर ली गयी है.

  • एलइडी लाइट घोटाले में मुखिया के पुत्र पर भी गाज गिरनी तय

    देवघर : मोहनपुर प्रखंड के बीचगढ़ा पंचायत में एलइडी स्ट्रीट लाइट की खरीदारी के घोटाले में मुखिया, पंचायत सचिव के साथ-साथ अब मुखिया पुत्र पर भी कार्रवाई की तैयारी चल रही है. दस लाख रुपये के इस एलइडी स्ट्रीट लाइट घोटाले के लगे आराेप के बाद पंचायत सचिव हलधर राणा ने दिये जवाब में कहा था कि वह मधुमेह व ब्लड प्रेशर के रोगी हैं, जब लाइट की खरीदारी की प्रक्रिया चल रही थी तो उनका मधुमेह काफी बढ़ा हुआ था.

  • 14 घंटे तक इंतजार के बाद यात्रियों का फूटा गुस्सा, स्टेशन पर हंगामा

    देवघर : हावड़ा-पटना मुख्य रेल खंड के जामताड़ा-विद्यासागर के बीच कांशीटांड़ रेलवे स्टेशन के समीन मालगाड़ी की नौ डिब्बे बेपटरी होने पर घंटों ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा. जिससे जसीडीह स्टेशन पर यात्रियों को काफी परेशानी हुई. परेशान यात्रियों ने स्टेशन तथा स्टेशन प्रबंधक के कार्यालय में ट्रेन की मांग करने को लेकर हंगामा करने लगे. स्टेशन प्रबंधक व आरपीएफ के पदाधिकारी समेत अन्य ने यात्रियों को काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन यात्री नहीं माने.

  • पैसेंजर ट्रेन के इंजन में आयी खराबी तीन घंटे ट्रेन का परिचालन प्रभावित

    जसीडीह : जसीडीह-झाझा स्टेशन के बीच नरगंजो हॉल्ट के समीप रविवार की शाम को डाउन पटना-जसीडीह पैसेंजर ट्रेन के इंजन में तकनीकी खराबी आ गयी.

  • चार माह से मनरेगा में मैटेरियल का फंड नहीं

    देवघर : बरसात के दिनों में मनरेगा में मैटेरियल का फंड नहीं रहने से योजना धीमी पड़ गयी है. पिछले चार माह से मनरेगा में मैटेरियल का फंड नहीं है. इस वजह से पशु शेड, बकरी शेड व कुआं का निर्माण बाधित है. बरसात से पहले खोदे गये 150 कुआं का निर्माण की जोड़ाई कार्य नहीं हो पाया है. दो दर्जन कच्चे कुएं की जोड़ाई नहीं होने से बारिश में धंस चुका है.

  • पारा शिक्षक के साथ मारपीट, मामला दर्ज

    मारगोमुंडा : थाना क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय अमृता में कार्यरत पारा शिक्षक मो. सकील अहमद खान के साथ विद्यालय में घुसकर मारपीट किये जाने का मामला सामने आया है. घटना के संबंध में सकील ने बताया कि विद्यालय के दैनिक कार्य कर रहे थे. इसी बीच कैराकुंडी गांव निवासी भिखन दास विद्यालय के कार्यालय में प्रवेश किया और अपने पुत्री व पुत्री की उपस्थिति दर्ज करने के लिए कहने लगा.

  • स्टेशन पर पानी व खाना के लिए भटकते रहे पैसेंजर

    मधुपुर : हावड़ा-किऊल रेलखंड के काशीटांड़ हॉल्ट के पास ट्रेन दुर्घटना होने के बाद अप व डाउन लाइन की सभी ट्रेनों का परिचालन 18 घंटा पूरी तरह से बंद रहा. अप लाइन पर 18 घंटे बाद परिचालन प्रारंभ तो हो गया. लेकिन डाउन लाइन पर 23 घंटे बाद भी परिचालन प्रारंभ नहीं हो पाया है. स्टेशन पर विभिन्न जगहों में जाने के लिए यात्री शनिवार शाम से ही परेशान है.

  • डायरिया के चार नये मरीज पालोजोरी सीएचसी में भर्ती

    पालोजोरी : जिले के पालोजोरी प्रखंड के दुधानी पंचायत के हेरलाडंगाल गांव में लगातार डायरिया के रोगी मिल रहे हैं. गांव के 15 लोगों को डायरिया मरीज के रूप में चिह्नित किया गया है. मरीजों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा है.

  • पांच एटीएम और नकद के साथ साइबर आरोपित हुआ गिरफ्तार

    मधुपुर : अनुमंडलीय पुलिस ने भगत सिंह चौक के समीप एक होटल में छापेमारी कर एक साइबर आरोपित समेत दो को हिरासत में लिया है. इनके पास से पांच एटीएम कार्ड, एक बाइक, तीन मोबाइल व हजारों रुपया नकदी बरामद किया है. साइबर अपराधी की पहचान मारगोमुंडा थाना क्षेत्र के पंचरुखी निवासी मुमताज अंसारी के रूप में की गई है.

  • रूपेश हत्याकांड का आरोपित धराया

    चितरा : थाना क्षेत्र के सहरजोरी गांव निवासी सह छात्र रूपेश की हत्या करने वाले एक अभियुक्त धनबाद के गोविंदपुर थाना क्षेत्र के फकीरडीह गांव निवासी राजा उर्फ फरीद को चितरा पुलिस ने गोविंदपुर पुलिस की मदद से छापेमारी कर गिरफ्तार किया.

  • मधुपुर में जगह-जगह पसरी गंदगी, परेशानी

    मधुपुर : नगर परिषद की उदासीनता के कारण नप क्षेत्र में गंदगी का साम्राज्य कायम है. प्रत्येक माह लाखों खर्च किये जाने के बाद भी नप में जगह जगह गंदगी व कूड़ा कचरा का अंबार लगा हुआ है. नप के उदासीनता के कारण स्वच्छता अभियान की धज्जियां उड़ रही है.

  • 2.37 करोड़ की लागत से बना सीएचसी पड़ा है बंद

    मधुपुर : प्रखंड के हरिपुर कोलवा में दो करोड 37 लाख की लागत से बना का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन तीन वर्ष पूर्व बनकर तैयार हो गया है. लेकिन उक्त स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मी का पदास्थापन नहीं होने से ग्रामीणों को स्वास्थ्य सुविधा नहीं मिल रही थी. कई बार ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधियों व बड़े अधिकारियों से मिलकर स्वास्थ्य केंद्र का उदघाटन कर व स्वास्थ्य सुविधा बहाल करने की मांग की.

  • गंगाजल लाने का डीपीआर 10 दिनों में

    झारखंड में जिस प्रकार बराकर नदी व स्वर्ण रेखा नदी को जोड़ने का प्रोजेक्ट है, उसी प्रकार गंगा से देवघर स्थित डढ़वा नदी को जोड़ने की योजना शुरू होगी. सुल्तानगंज से गंगा का पानी इंटरलिंक डढ़वा नदी में छोड़ा जायेगा. राज्य सरकार का जल संसाधन विभाग अगले सप्ताह इसका डीपीआर बनाने का काम शुरू करेगा.

  • 65,335 छात्रों के पास बैंकों के 3000 करोड़ अटके

    इंजीनियरिंग, मेडिकल समेत देश-विदेश में उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए लोन लेनेवाले देवघर के करीब 65,335 विद्यार्थियों ने 26 बैंकों के तीन हजार करोड़ से अधिक नहीं चुकाये हैं. सबसे अधिक भारतीय स्टेट बैंक और बैंक ऑफ इंडिया के पैसे एजुकेशन लोन में अटके हैं. भारतीय स्टेट बैंक के 35,648 लाख रुपये एजुकेशन लोन के फंसे हुए हैं.

  • अय्याशी के लिए छिनतई करता है महाकाल ग्रुप

    महाकाल ग्रुप का एक संदिग्ध सदस्य नगर पुलिस के हत्थे चढ़ा. उसके पास से एक स्टाइलिश बाइक भी बरामद हुई है. पुलिस को पूछताछ में महाकाल ग्रुप के संदिग्ध सदस्य ने बताया कि खाने-पीने व मौज-मस्ती के लिए ही उनका ग्रुप झपटमारी व छिनतई करता है. पुलिस उसके ग्रुप के सदस्यों का पता करने में जुटी है.

  • खैनी दुकानदार से रंगदारी मांगने का आरोपित गिरफ्तार

    नगर थानांतर्गत सब्जी मंडी मीना बाजार स्थित संजय प्रसाद गुप्ता के खैनी दुकान में आकर रंगदारी मांगने का आरोपित बिलासी टाउन शिवपुरी मुहल्ला निवासी अभिषेक मिश्रा उर्फ गोटू को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस के पास पूछताछ में गोटू ने अपना जुर्म स्वीकार लिया है. पुलिस अभिरक्षा में उसे कोर्ट में पेश कराया गया.

  • मधुपुर : काशीटांड स्टेशन के निकट मालगाड़ी के नौ डिब्बे बेपटरी, रूट डायवर्ट कर शुरू किया गया परिचालन

    मुख्य रेलखंड पर जामताड़ा और विद्यासागर के बीच काशीटांड रेलवे स्टेशन के निकट मालगाड़ी के नौ डिब्बे बेपटरी हो गये. जिसके कारण शाम छह बजे से अप और डाउन लाइन का परिचालन पूरी तरह से बाधित हो गया.

  • देवघर में 27 बैंकों के "2500 करोड़ कर्जदारों के पास फंसे

    देवघर में बैंकों से लोन लेकर पैसे नहीं चुकानेवालों की संख्या बढ़ती जा रही है. ताजा रिपोर्ट के अनुसार, जिले के विभिन्न बैंकों की शाखाओं में खोले गये करीब 4,32,000 खाते नन परफॉरमिंग एसेट्स (एनपीए) हो गये हैं. इतनी बड़ी संख्या में खातों के एनपीए होने से 27 बैंकों के लगभग 2449 करोड़ रुपये फंस गये

  • सदर अस्पताल में चलेगा देवघर एम्स का ओपीडी, तैयारी शुरू

    देवघर एम्स की ओपीडी शुरुआत में देवघर सदर अस्पताल में चलेगी. इसके लिए केंद्र सरकार द्वारा तैयारी शुरू कर दी गयी है. इसी सिलसिले में राष्ट्रीय नीति आयोग की टीम सदर अस्पताल के संसाधनों की जानकारी लेने शुक्रवार को देवघर पहुंची. टीम ने सदर अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी लेकर ऑनलाइन नीति आयोग दिल्ली को रिपोर्ट भेजी है.

  • सदर अस्पताल से डेढ़ लाख में बेच दिया नवजात को!

    देवघर सदर अस्पताल में जन्म के बाद नवजात को बेचे जाने की बात सामने आयी है. चर्चा है कि परिजनों ने ही करीब 1.50 लाख रुपये में नवजात को बेच दिया. इस मामले में एक एनएनएम और दो सहिया की भूमिका संदिग्ध बतायी जा रही है. सूचना है कि नवजात को बेचे जाने की जानकारी सदर अस्पताल की एक महिला डॉक्टर को भी है.

  • लाॅटरी का झांसा देकर ठगी करनेवाले ससुर-दामाद समेत तीन को दबोचा

    साइबर डीएसपी नेहा बाला ने गुप्त सूचना पर सारठ थाना क्षेत्र के बसहाटांड़ गांव में छापेमारी की. मौके पर से जियो कंपनी के नाम पर लॉटरी में गाड़ी दिलाने का झांसा देकर साइबर ठगी करने वाले ससुर-दामाद सहित तीन को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार आरोपितों के पास से छह मोबाइल सहित दो एटीएम कार्ड व दो बैंक पासबुक बरामद किया गया है.

  • ट्रक ने बाइक सवार को कुचला, दो पुत्री के साथ गर्भवती महिला की मौत

    मधुपुर : गिरिडीह-मधुपुर (एनएच 114 ए) पर पथलजोर गांव के ईदगाह मोड़ के निकट एफसीआइ के चावल लदा ट्रक ने समानांतर दिशा की ओर चल रहे बाइक सवार को कुचल दिया. इससे बाइक पर सवार गर्भवती महिला व उसके दो बच्चे की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी.

  • बांका में आरोपितों को आश्रय देने वाला मकान मालिक गिरफ्तार

    देवघर : आदर्श खवाड़े हत्याकांड में नगर पुलिस की टीम ने बिहार के बांका व पश्चिम बंगाल के हावड़ा सहित कोलकाता के न्यू टाउन में छापेमारी की. छापेमारी में आदर्श खवाड़े हत्याकांड में नाम आये आरोपित शिवगंगा लेन निवासी आदर्श झा सहित शिक्षा सभा चौक निवासी अभय गिरी उर्फ अभय झा, बमबम बाबा कुटिया निवासी निर्मल सिंह उर्फ निर्मल राय व हरिहरबाड़ी मुहल्ला निवासी बजरंगी राउत की गिरफ्तारी नहीं हो सकी. किंतु बांका जिले के अमरपुर थाना क्षेत्र के जेठोर जमुआ गांव में शरण देने वाले गृहस्वामी प्रकाश सिंह को गिरफ्तार किया.

  • अवैध मटका लॉटरी के खिलाफ पुलिस ने की छापेमारी, तीन लोग गिरफ्तार

    देवघर : नगर थाना क्षेत्र के बैजू मंदिर गली में सैट-1 के एसआइ जैनुल आवेदिन ने छापेमारी की. मौके पर से अवैध मटका-लॉटरी खेलने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार आरोपितों में बंपास टाउन मुहल्ला निवासी दीपक कुमार केसरी, मीना बाजार सब्जी मार्केट निवासी ननका सिंह व पुरनदाहा मुहल्ला निवासी शकील अंसारी शामिल है.

  • सासाराम से बरामद बच्चे को परिजनों को सौंपा

    देवघर : देवघर स्टेशन के समीप निवासी पप्पू धपरा के गायब पुत्र छोटू को नगर पुलिस ने बिहार अंतर्गत सासाराम के बेड़ुआ थाना क्षेत्र के शिवसागर से बरामद कर देवघर लाया. उसे पुलिस द्वारा कागजी प्रक्रिया पूरी कराने के पश्चात परिजनों को सौंप दिया गया.

  • पति, सास व ननद पर दहेज प्रताड़ना का एफआइआर

    देवघर : राजेंद्र नगर शहीद आश्रम रोड निवासी खुशबू कुमारी ने महिला थाने में दहेज अधिनियम की एफआइआर दर्ज करायी है. मामले में अपने पति सतीश चंद्रा सहित सास चंद्रावती देवी, अमेरिका में रहने वाली ननद सुनीता कुमारी व यूपी अंतर्गत गाजियाबाद के शास्त्रीनगर के अवंतिका कॉलोनी में रहने वाली ननद सुजाता कुमारी को आरोपित बनायी है.

  • लूटकांड में निगम कर्मी का पुत्र गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

    देवघर : नगर व कुंडा थाना क्षेत्र में मंगलवार रात में एक साथ तीन लूट कांडों को अंजाम देने में पुलिस ने जसीडीह थाना क्षेत्र के रामनगर मुहल्ला निवासी गोलू कुमार सिंह को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार आरोपित गोलू का पिता गणेश सिंह देवघर नगर निगम का कर्मी है.

  • पोर्टल से संवरेगा छात्रों का भविष्य

    देवघर : हाइस्कूल व कॉलेज के इंटर शिक्षकों के लिए राजकीयकृत बीएड कॉलेज में झारखंड करियर पोर्टल संबंधी दो दिवसीय ट्रेनिंग प्रोग्राम का आयोजन किया गया. इसमें आरडीडीइ राजकुमार सिंह व डीइअो डॉ माधुरी कुमारी शामिल हुए.

  • डाकघर से एलइडी बल्ब खरीदकर ठगा महसूस कर रहे शहरवासी

    देवघर : प्रधान डाकघर से एलइडी बल्ब को खरीद कर उपभोक्ता खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं. बीते दो माह से विभाग में बल्ब का स्टॉक खत्म हो गया है. ऐसे में जिनका बल्ब खराब हो गया है, वे बदलने के लिए हर दिन डाकघर का चक्कर लगा रहे हैं.

  • प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान समारोह व एक शाम भोले बाबा के नाम के प्रायोजक सम्मानित

    देवघर : प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान समारोह तथा एक शाम भोले बाबा के नाम कार्यक्रम के प्रायोजकों को सम्मानित किया गया. प्रायोजकों को प्रभात खबर के बिजनेस हेड आरके गुप्ता ने मोमेंटो देकर सम्मानित किया.

  • आयुष्मान भारत योजना में राज्य में सारवां सीएचसी को मिला 11वां स्थान

    देवघर : आयुष्मान भारत योजना के तहत राज्य में सूचीबद्ध 213 सदर अस्पताल, सीएचसी समेत निजी अस्पतालों में देवघर जिले के सारवां सीएचसी को राज्य में 11वां स्थान मिला है. वहीं सारठ सीएचसी को 30वें तथा देवघर सदर अस्पताल 33वें स्थान पर है.

  • मां समेत दो बच्चियों की मौत से घर में चीख-पुकार, मातम

    मधुपुर : गुरुवार दोपहर बुढ़ैई थाना क्षेत्र के ईदगाह मोड़ में 30 वर्षीय गर्भवती महिला चांदनी टुडू व उसके दोनों पुत्री शांति व सीमा की ट्रक के चपेट में आकर दर्दनाक मौत के बाद पूरे परिवार व गांव में गमगीन माहौल है. बताया जाता है कि घटना में घायल चांदनी के पति साहेब राम हांसदा की भी स्थिति गंभीर है. ये लोग बुढ़ैई के जाभागुढ़ी पंचायत अंतर्गत श्यामपुर गांव के रहने वाले हैं.

  • सोनारायठाढ़ी व मधुपुर में छह जगहों पर छापेमारी, पांच साइबर अपराधी गिरफ्तार

    देवघर : देवघर साइबर डीएसपी नेहा बाला के नेतृत्व में सशस्त्र पुलिस बलों ने मंगलवार रात से लेकर बुधवार तक जिले के आधा दर्जन जगहों में छापेमारी की गयी.

  • देवघर ब्लड बैंक से रोजाना 30-35 मरीजों को चाहिए खून, पर 10-15 यूनिट ही उपलब्ध

    राजीव रंजन, देवघर : पुराना सदर अस्पताल परिसर में चल रहा देवघर का ब्लड बैंक पिछले पांच साल से बिना लाइसेंस के ही चल रहा है. इस ब्लड बैंक पर न केवल देवघर के मरीजों की बल्कि, आसपास के जिलों के मरीज भी निर्भर हैं. इसके बावजूद विभाग की अनदेखी व प्रशासनिक उदासीनता की वजह से बिना लाइसेंस के ही मरीजों को ब्लड मुहैया कराया जा रहा है. श्रावणी मेला समाप्ति के साथ ही देवघर ब्लड बैंक में रक्त की कमी हो गयी है.

  • टेंपो रोक यात्री से 27000 सहित चेन की छिनतई

    देवघर : बिहार प्रांत के बांका जिला अंतर्गत बौंसी निवासी विक्रम कुमार राउत ने नगर थाना में छिनतई की शिकायत की है. टेंपो चालक की मिलीभगत से दो सोने की चेन, एक कान की बाली, एक मोबाइल, एक एटीएम कार्ड, कपड़ा व 27000 रुपये की छिनतई की गयी है.

  • रोजगार के लिए बैंक से लिया लोन जांच में कहीं भी नहीं मिली थी यूनिट

    देवघर : झारखंड राज्य वनांचल ग्रामीण बैंक के देवघर व रिखिया शाखा से पीएमइजीपी का लोन लेकर वापस नहीं चुकाने वाले 15 डिफॉल्टर पर धोखाधड़ी का केस दर्ज होगा. इसमें पांच देवघर शाखा व 10 रिखिया शाखा के डिफॉल्टर का नाम शामिल है. देवघर शाखा के प्रबंधक पिकानी दत्ता व रिखिया शाखा के प्रबंधक शांति सोनी कच्छप ने नगर थाना में सभी 15 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का एफआइआर दर्ज करने का आवेदन दिया है.

  • देवघर डीसी को आज मिलेगा बेस्ट डिस्ट्रिक्ट इंसेंटिव अवार्ड

    देवघर : देवघर डीसी राहुल कुमार सिन्हा बुधवार को नयी दिल्ली रवाना हो गये. गुरुवार को चाणक्यापुरी स्थित अशोका होटल में आयोजित समारोह में पोषण अभियान के तहत बेस्ट डिस्ट्रिक्ट इंसेंटिव अवार्ड से नवाजे जायेंगे. महिला बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा विभाग (समाज कल्याण निदेशालय) झारखंड द्वारा इस पुरस्कार के लिए देवघर डीसी सहित देवघर के ही डीएसडब्ल्यूओ परमेश्वर मुंडा के नाम का चयन किया गया है. समाज कल्याण निदेशक द्वारा इस संबंध में पत्र भी जारी किया गया है.

  • जागरूकता के अभाव में टेली मेडिसिन सेंटर की सुविधा नहीं ले पा रहे जरूरतमंद

    देवघर : हृदय रोगियों की सुविधा के लिए जिले में दो टेली मेडिसिन सेंटर की शुरुआत की गयी. एक सेंटर देवीपुर प्रखंड के बुढ़ैई व दूसरा करौं प्रखंड के गोविंदपुर में खोला गया. सेंटर खोलने का मकसद ग्रामीण क्षेत्र के हृदय रोगियों को अपोलो अस्पताल के डॉक्टर से काउंसेलिंग कराकर इलाज कराना था.

  • मांगों को लेकर आंगनबाड़ी के कर्मी आज से हड़ताल पर

    मधुपुर/करौं : डाकबंगला मैदान में बुधवार को झारखंड प्रदेश आंगनबाड़ी वर्कर्स यूनियन रांची के आह्वान पर देवघर जिला इकाई व मधुपुर प्रखंड के सभी सेविका-सहायिका की एक बैठक हुई. जिसकी अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष शोभा राजहंस ने की. जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि अपनी मांगों को लेकर गुरुवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया.

  • मधुपुर व करौं के विद्यालय से सीसीटीवी व सामान की चोरी

    मधुपुर : प्रखंड क्षेत्र में लगातार सरकारी विद्यालयों को चोर निशाना बना रहे है. इस घटना से विद्यालय प्रबंधन परेशान हैं. मंगलवार रात को थाना क्षेत्र के केलाबगान मोहल्ला स्थित राजकीय कृत तिलक कला मध्य विद्यालय में चोरों ने विद्यालय में लगे तीन सीसीटीवी कैमरा की चोरी कर ली.

  • सीआरपीएफ जवान की आंत फटी, हेलीकॉप्टर से भेजा रिम्स

    श्रावणी मेला ड्यूटी में देवघर आये सीआरपीएफ 232 बटालियन के जवान कमल बॉल की मंगलवार दोपहर में अचानक तबीयत बिगड़ गयी. उसे तेज पेट दर्द के साथ उल्टी होने लगी. साथियों द्वारा कमल को करीब तीन बजे सदर अस्पताल लाया गया. वहां प्राथमिक उपचार के दौरान डॉ चित्तरंजन कुमार पंकज को जानकारी दी गयी कि 10 दिनों से कमल को बुखार रह रहा है.

  • कस्टमर केयर अधिकारी बनकर दिया झांसा, ट्रांसफर कर लिये Rs 60 हजार

    कस्टमर केयर अधिकारी बनकर अज्ञात ने रिखिया थाना क्षेत्र के बिलासी रामपुर निवासी एक व्यक्ति को फोन किया. उसे झांसा देकर एटीएम नंबर सहित शिकायत नंबर, एकाउंट नंबर व पिन की जानकारी ले ली. इसके बाद वॉलेट के माध्यम से अज्ञात मोबाइल धारक ने उस व्यक्ति के एकाउंट से 60 हजार रुपये ट्रांसफर कर लिये

  • कांवरिया पथ के 16 दुकानदारों पर बिजली चोरी का एफआइआर

    विद्युत आपूर्ति प्रशाखा मोहनपुर के जेइ अरविंद कुमार ने कांवरिया पथ के 16 दुकानदारों पर बिजली चोरी का एफआइआर रिखिया थाने में दर्ज कराया है. मामले में बारा पंचायत भवन के नजदीक के दुकानदार कामेश्वर मरीक, टुनू मरीक, साहेब मरीक, मल्लिकार्जुन भवन बारा के समीप के दुकानदार अवधि यादव, रा

  • याद किये गये पूर्व पीएम राजीव गांधी

    जिला कांग्रेस कार्यालय में दिवंगत राजीव गांधी की जन्म तिथि मनायी गयी. कार्यकर्ताओं ने उनकी तस्वीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित किये व उनके बताये मार्गों पर चलने का संकल्प दोहराया. जिलाध्यक्ष मुन्नम संजय ने कहा कि दिवंगत राजीव के योगदानों को इंडिया कतई बिसार नहीं सकता है.

  • 48 हजार घरों को पुनासी डैम से मिलेगा पीने का पानी

    पुनासी डैम से देवघर नगर निगम क्षेत्र के लोगों को पीने का पानी मुहैया कराने के लिए नगर विकास विभाग ने 381 करोड़ रुपये का डीपीआर तैयार कर लिया है. इस प्रोजेक्ट की लगातार मॉनीटरिंग कर रहे गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे की पहल पर राज्य सरकार की इम्पावर्ड कमेटी ने देवघर शहरी जलापूर्ति योजना के डीपीआर को मंजूरी दे दी है.

  • शिक्षक के बेटे की तालाब में डूबने से मौत, पिता ने लगाया हत्या का आरोप

    सलौनाटांड़ मुहल्ला निवासी प्राइवेट स्कूल के शिक्षक शशि शेखर झा के पुत्र आशीष शेखर झा (18) की सोमवार को रहस्यमय परिस्थिति में मौत हो गयी. पिता ने दो दोस्तों पर हत्या का आरोप लगाया है. इस संबंध में शशि ने आशीष के दोस्त बड़कू व हिमांशु उर्फ मोनू के खिलाफ पुत्र को मार देने की शिकायत नगर थाने में देकर कार्रवाई की मांग की है.

  • पेड़ा बेचने के विवाद में दो दुकानदारों में मारपीट

    मोहनपुर थाना क्षेत्र के घोरमारा बाजार में बीते दिन पेड़ा बेचने को लेकर हुए विवाद में दो दुकानदारों में जमकर मारपीट हुई. घटना में दोनों पक्षों से मोहनपुर थाना में आठ लोगों पर मारपीट व छिनतई का मामला दर्ज कराया गया. इसमें पहले पक्ष से सीता देवी के आवेदन पर चार लोगों पर मारपीट व छिनतइ का मामला दर्ज किया गया है.

  • इंजीनियर व गार्ड की मदद से अफसरों ने उड़ाये थे 51 लाख

    एसबीआइ के जसीडीह स्थित चकाई मोड़ एटीएम में बिना छेड़छाड़ व लॉक तोड़े 51 लाख 14 हजार 500 रुपये गायब करने के मामले का खुलासा देवघर पुलिस ने कर लिया है. एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने प्रेसवार्ता में बताया कि एटीएम से एसबीआइ कैश एडमिनिस्ट्रेशन सेल (सीएसी) के अधिकारियों ने आउटसोर्सिं

  • देवघर सेंट्रल जेल में छापा

    देवघर सेंट्रल जेल में बंद विधायक प्रदीप यादव से रात में उनके किसी करीबी के मुलाकात कराने की गुप्त सूचना पर एसडीओ विशाल सागर व एसडीपीओ विकासचंद्र श्रीवास्त

  • सीमावर्ती तिलैया पहाड़ी में जुटे 25 नक्सली, ग्रामीणों में दहशत !

    रिखिया थाना क्षेत्र में पड़ने वाले बिहार-झारखंड की सीमा पर स्थित तिलैया पहाड़ी में कथित तौर पर नक्सलियों की गतिविधियां बढ़ी है. नक्सल गतिविधियां होने से इस इलाके के ग्रामीणों में दहशत है. कुछ लोगों ने तिलैया पहाड़ी के जंगलों में पिछले चार-पांच दिनों से 20-25 अज्ञात लोगों को बैठक करते हुए देखा था. बताया जाता है

  • मधुबन में सड़क हादसे में देवघर के युवक की मौत

    मधुबन थाना क्षेत्र के करमगड्डा मोड़ के समीप रविवार को डुमरी-गिरिडीह सड़क पर एक कार पेड़ से टकरा गयी. घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घायलों को स्थानीय लोगों ने डुमरी रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया. प्राथमिक इलाज के बाद एक को धनबाद रेफर कर दिया गया.

  • जसीडीह : तालाब में डूबने से जहानाबाद के युवक की मौत

    जसीडीह थाना क्षेत्र के शंकरी गांव के तालाब में डूबने से बिहार के जहानाबाद जिला अंतर्गत मकदुमपुर थाना क्षेत्र के अंगुर नगर गांव निवासी 22 वर्षीय शिव कुमार मांझी की मौत हो गयी. एनडीआरएफ के गाेताखोरों ने करीब 20 घंटे बाद तालाब से निकाला. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए देवघर भेज दिया. शिवकुमार ने गांव के साथी व

  • जसीडीह ATM से पैसे गायब करने का मामला, अधिकारी और इंजीनियर सहित चार गिरफ्तार

    देवघर पुलिस ने जसीडीह के एसबीआई के एक एटीएम से 51 लाख 14 हजार रुपये गायब करने के मामले में चार अपराधियों को गिरफ्तार किया हैं. गिरफ्तार लोगों में मुख्य रूप से एडमिनिस्ट्रेशन सेल के अधिकारी संजय कुमार केसरी, कैश एडमिनिस्ट्रेशन बृंदा प्रसाद, मैकेनिकल इंजीनियर विजय कुमार सिंह और एटीएम गार्ड मनोज मंडल शामिल हैं.

  • खुलेआम घूम रहे तड़ीपार गोली मारकर हुए फरार

    जिला बदर किये गये शिवगंगा लेन निवासी आदर्श झा व हरिहरबाड़ी मुहल्ला निवासी बजरंगी राउत देवघर में ही घूम रहा है. शुक्रवार की रात को साकेत विहार, बरमसिया के इमली पेड़ वाली गली में उसी मुहल्ले के युवक अमित कुमार सिंह पर गोली चलाकर जानलेवा हमला किया गया. बताया जाता है कि इस हमला में इन्हीं दोनों तड़ीपार का हाथ है. ये दोनों पुलिस के लिए चुनौती बन गयी है.

  • छप्पर काटकर दुकान से 10 लाख की चोरी

    प्रखंड क्षेत्र के मुख्य चौक स्थित एक मोबाइल दुकान को गत रात चोरों ने निशाना बनाया. मिली जानकारी के मुताबिक, मां दुर्गा टेलीकॉम दुकान के छप्पर में लगे एस्बेस्टस को तोड़कर दुकान के अंदर आए जोकि दुकान में लगे सीसीटीवी में कैद हो गया. इस संबंध में पीड़ित दुकानदार विष्णुकांत झा उर्फ वरुण

  • सेंट्रल जेल में आधा दर्जन से अधिक बंदियों को हुआ चेचक

    सेंट्रल जेल के आधा दर्जन से अधिक बंदियों को करीब सप्ताह भर से चेचक हो गया है. इन बंदियों का समय काफी कष्ट में बीत रहा है. जेल में कोई डॉक्टर के नहीं रहने से बंदियों का नियमित चेकअप भी नहीं हो पा रहा है. ऐसे में चेचक पीड़ित बंदियों को काफी कठिनाई हो रही है.

  • मां की डांट के बाद सारठ केजीबी की छात्रा ने कीटनाशक खाकर दे दी जान

    मां की डांट के बाद सारठ केजीबी की नवम कक्षा की छात्रा द्वारा कीटनाशक खाकर जान देने का मामला सामने आया है. मृतका राबड़ी कुमारी (16) सोनारायठाढ़ी थाना क्षेत्र के पड़रिया गांव की रहने वाली थी. रक्षा बंधन में वह घर आयी थी. मां वीरमा देवी ने उसे तैयार होने की बात कहते हुए तैयार होने कही. इसी बात पर मां ने बेटी को थोड़ी डांट लगा दी.

  • श्मशान काली मंदिर के पीछे झाड़ी में मिला नरमुंड व कंकाल

    शिवगंगा के समीप श्मशान काली मंदिर के पीछे झाड़ी में नरमुंड व मानव कंकाल नगर पुलिस ने बरामद किया है. बरामद नर मुंड व मानव कंकाल का पंचनामा करा लिया गया है. इन्हें पोस्टमार्टम के लिये पीएमसीएच धनबाद भेजा जायेगा. मामले को लेकर नगर थाना प्रभारी विक्रम प्रताप सिंह के बयान पर यूडी कांड दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है.

  • नशे में नगर थानेदार ने रेस्टोरेंट मैनेजर की कर दी पिटाई, वीडियो वायरल, हटाये गये

    देवघर : नगर थाना प्रभारी मदन कुमार ठाकुर गुरुवार रात करीब 9:30 बजे बरमसिया स्थित बीकानेर रेस्टोरेंट में आइजी के लिए भिंडी व आलू भुजिया लेने गये थे. इस दौरान रेस्टोरेंट वालों ने भुजिया देने में देर की, तो नाराज होकर उन्होंने रेस्टोरेंट मैनेजर से हाथापाई कर दी. इस पूरा घटनाक्रम वहां लगी सीसीटीवी में कैद हो गया. रेस्टोरेंट वालों के मुताबिक थाना प्रभारी नशे में थे और उन्होंने नशे में रेस्टोरेंट मैनेजर व अन्य स्टाफ के साथ हाथापाई व अभद्रता की.

  • महाआरती की भव्यता से जगमगायी शिवगंगा

    श्रावणी मेला के सफल संचालन के बाद जिला प्रशासन की ओर से पूर्णिमा के अवसर पर शिवगंगा में महाआरती का आयोजन किया गया. पुरोहित महेश श्रृंगारी के नेतृत्व में शिवगंगा सेवा समिति ने आरती का संचालन किया. इसमें छह आचार्य व 21 वैदिक पंडितों ने पूरे विधिविधान से मंत्रोच्चारण के साथ आरती को संपन्न कराया. आरती

  • श्रावणी मेले के समापन के साथ हटा अरघा, बाबा मंदिर में स्पर्श पूजा शुरू

    सावन पूर्णिमा पर मास व्यापी श्रावणी मेले का समापन हो गया. इसके साथ ही बाबा मंदिर में स्पर्श पूजा शुरू हो गयी. गुरुवार को दोपहर करीब दो बजे अरघा हटाने के बाद सबसे पहले सरदार पंडा गुलाब नंद ओझा ने बाबा बैद्यनाथ की विधिवत संकल्प करने के बाद स्पर्श पूजा को प्रारंभ किया. उसके बाद डीसी राहुल कुमार सिन्हा के नेतृत्व में जिला प्रशासन के आला अधिकारियों ने संकल्प कर बाबा भोले नाथ की स्पर्श पूजा की.

  • नगर थानेदार ने रेस्टोरेंट मैनेजर की कर दी पिटाई, वीडियो वायरल, हटाये गये

    नगर थाना प्रभारी मदन कुमार ठाकुर गुरुवार की रात करीब 9:30 बजे बरमसिया स्थित बीकानेर रेस्टोरेंट में आइजी के लिए भिंडी व आलू भुजिया लेने गये थे. इस दौरान रेस्टोरेंट वालों ने भुजिया देने में देर की, तो नाराज होकर उन्होंने रेस्टोरेंट मैनेजर से हाथापाई कर दी.

  • देवघर में इंटरनेशनल ट्रेड सेंटर का होगा निर्माण

    देवघर में इंटरनेशनल ट्रेड सेंटर का निर्माण होगा. उद्योग विभाग की ओर से कुल 45 करोड़ की लागत से बनने वाली इंटरनेशनल ट्रेड सेंटर के निर्माण की कार्यान्वयन एजेंसी झारखंड इंडस्ट्रियल इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन है. इस प्रोजेक्ट पर ट्रेड इंफ्रास्ट्रक्चर फोर एक्सपोर्ट स्कीम (टीआइइएस) 20 करोड़ रुपये व झारखंड औद्योगिक अवसंरचना विकास निगम 25 करोड़ रुपये खर्च करेगा.

  • दोपहर बाद हट जायेगा अरघा बाबा की स्पर्श पूजा आज से

    एक महीने तक चलने वाला श्रावणी मेला मंगलवार को अंतिम दिन ढलान पर दिखा. बाबा मंदिर का पट खुलने से पहले कांवरियों की कतार तीन किमी दूर बीएड कॉलेज तक जा पहुंची थी. लेकिन, पट खुलते ही कांवरियों की कतार शिवगंगा के पास स्थित नेहरू पार्क तक सिमट गयी.

  • सात करोड़ की लागत से बनेगा 200 बेड का हॉस्टल

    जसीडीह स्थित कुमैठा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के समीप बुधवार को सांसद डॉ. निशिकांत दुबे व देवघर विधायक नारायण दास ने लगभग सात करोड़ की लागत से बनने वाले छात्रावास की आधारशिला रखी. सांसद व विधायक ने परिसर में पौधारोपण भी किया. सांसद ने बताया कि छात्रावास का निर्माण कल्याण विभाग की ओर से किया जायेगा.

  • पांच भालू व दो बंदर के साथ संदिग्ध हिरासत में

    सोनारायठाढ़ी क्षेत्र से सोमवार को वन विभाग की टीम ने छापेमारी कर पांच भालू व दो बंदर बरामद किये. साथ ही एक संदिग्ध को भी हिरासत में लिया. वन विभाग की टीम को कई भालू व बंदर रखकर करतब कराने की सूचना मिली थी. विभाग ने पहले रेकी करायी व फिर पुख्ता जानकारी मिलने के बाद डीएफओ प्रेमजीत आनंद के निर्देश

  • सूर्याेदय से शाम 4:35 तक रक्षाबंधन का शुभ मुहूर्त

    आज रक्षाबंधन कई सालों बाद शुभ मुहूर्त व शुभ संयोग के साथ आया है. श्रावणी पूर्णिमा व श्रावणी नक्षत्र के साथ गुरुवार होने की वजह से आज का दिन बड़ा ही शुभ है. गुरुवार पूर्णिमा तिथि का पड़ना सिद्धि योग कहलाता है. पंडित प्रमोद शृंगारी ने बताया कि आज सूर्योदय से शाम 4:35 बजे तक राखी बांध सकते हैं.

  • राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू पहुंची देवघर के बाबा मंदिर, पूजा-अर्चना की

    देवघर : झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू बुधवार सुबह देवघर के बाबा मंदिर पहुंचीं. महामहिम सुबह करीब 8:30 बजे बाबा मंदिर पहुंची और पूजा-अर्चना की. उनको प्रशासनिक भवन में मंदिर डिस्ट्रिक्ट पुरोहित सरनाथ पंडित के नेतृत्व में तीन वैदिक मंडलों ने पंचोपचार श्री गौरी गणेश पूजा कराया.

  • राज्यपाल आज बाबा मंदिर में करेंगी पूजा-अर्चना

    सूबे की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू बुधवार की सुबह आठ बजे से नौ बजे के बीच बाबा मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगी. बाबा मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद वह बासुकिनाथ जायेंगी. वहीं 15 अगस्त को दुमका में झंडोत्तोलन करेंगी. राज्यपाल रांची-दुमका इंटरसिटी ट्रेन से देवघर पहुंचेंगी. देवघर स्टेशन

  • पुलिस को है मिश्रा की तलाश पैर में गोली लगने की है चर्चा

    आदर्श खवाड़े हत्याकांड में पुलिस को मिश्रा नामक युवक की तलाश है. घटना के दिन मिश्रा को पैर में गोली लगने की भी चर्चा है. मिश्रा के सहारे सभी अभियुक्तों को दबोचने की तैयारी चल रही है. पुलिस ने एक युवक को उठाया है, जिससे कड़ी पूछताछ चल रही है. पुलिस सूत्रों के अनुसार वह कई राज खोल चुका है.

  • रविवार को जसीडीह-तुलसीटांड़ के बीच रहेगा तीन घंटे तक का ब्लॉक

    आसनसोल डिवीजन अंतर्गत जसीडीह-तुलसीटांड़ सेक्‍शन के बीच किलोमीटर संख्या 326/12 से 326/14 के बीच वि‍द्युतीकृत रेलवे ट्रैक के ऊपर से झारखंड ऊर्जा संचार निगम लि का नया 220 केवी ओवरहेड तार लगाया जायेगा. इस कारण 18 अगस्त (रविवार) को तीन घंटे का पावर एवं ट्रैफिक ब्लॉक लिया जायेगा.

  • नाबालिग की मांग में जबरन सिंदूर डाला

    थाना क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की के मांग में जबरन सिंदूर डालने का मामला सामने आया है. इसकी शिकायत नाबालिग के परिजनों ने थाना में दी है. परिजनों ने बताया कि नाबालिग बीते सोमवार को कुकरुम पहाड़ स्थित मंदिर पूजा-अर्चना करने के लिए गयी थी.

  • सावन पूर्णिमा पर कल दोपहर बाद शुरू हो जायेगी बाबा की स्पर्श पूजा

    सावन की अंतिम सोमवारी बीतते ही कांवरियों की संख्या में कमी आ गयी है. इससे श्रावण शुक्ल पक्ष मेला पूरी तरह से ढलान पर दिखने लगा. देर रात से ही कांवरिया पथ में कांवरियों का आगमन काफी कम देखा गया. मंगलवार को पट खुलने के पूर्व कतार बरमसिया चौक के पास जरूर देखी गयी.

  • कांवरियों का प्रवाह थमा, रूटलाइन रही खाली

    श्रावणी मेला की अंतिम सोमवारी समाप्त होने के साथ ही देवघर में कांवरियों का प्रवाह कम हो गया है. मंगलवार को झमाझम बारिश के बाद भी पूरा दिन रूटलाइन खाली-खाली रही. हालांकि सुबह में बाबा मंदिर का पट खुलने तक कांवरियों की कतार रूट लाइन में तिवारी चौक से बीएड कॉलेज तक लग गयी थी, लेकिन कुछ घंटों में ही कांवरियों की कतार रूट लाइन से खाली हो गयी.

  • श्रावणी मेले के समापन पर शिवगंगा में होगी महाआरती, शंखनाद होगा आकर्षण

    श्रावणी मेला के समापन पर सावन पूर्णिमा के दिन संध्या सात बजे शिवगंगा तट पर जिला व मंदिर प्रशासन की ओर से महाआरती का आयोजन किया जायेगा. इसमें संताल परगना के सभी मंत्री, सांसद, विधायक व जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जा रहा है. आरती का आयोजन स्थानीय पुरोहित महेश श्रृंगारी के नेतृत्व में 21 वैदिक पंडितों की टीम के द्वारा किया जायेगा.

  • सोम प्रदोष पर मनोवांछित फल पाने बाबाधाम में उमड़े कांवरिये

    श्रावणी मेला के अंतिम सोमवारी पर प्रदोष तिथि होने से कांवरियों में खास उत्साह देखा गया. बाबा पर जलार्पण के लिए कांवरियों का हुजूम बाबा मंदिर में उमड़ पड़ा. शिवगंगा में स्नान करने के बाद कांवरिये रूट लाइन में कतार में लग रहे थे. सोमवार को जलार्पण करने वाले कांवरियों की कतार एक बार फिर रविवार को देर रात में ही कुमैठा स्टेडियम तक पहुंच गयी थी. वहीं फ्लो कम होने की वजह से तीन घंटे के अंदर ही कतार घटने लगी थी.

  • दिन चढ़ने के साथ सिमटती चली गयी कांवरियों की कतार

    श्रावणी मेला-2019 की आखिरी सोमवारी पर बाबा पर जलाभिषेक करने वाले कांवरियों की कतार तेजी से सिमटती चली गयी. मेला की दूसरी व तीसरी सोमवारी के मुकाबले कांवरियों की भीड़ में कमी देखी गयी.

  • आठ बजे तक कालीबाड़ी पार कर गये कांवरिया

    विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला की चौथी सोमवारी को लेकर बाबा पर जलार्पण के लिए रविवार को देर रात करीब एक बजे कांवरियों की कतार कुमैठा स्टेडियम तक पहुंच गयी थी. सुबह बाबा का पट खुलते ही कतार आगे बढ़ने लगी व साढ़े चार बजे ही कुमैठा स्टेडियम खाली हो गया. इसके बाद कांवरियों की कतार सिमटती चली गयी.

  • सीएम के प्रधान सचिव पहुंचे बाबा मंदिर

    सोमवार प्रदोष तिथि पर बाबा मंदिर में जलार्पण करने के लिए वीआइपी भक्त भी पहुंचे. सीएम के प्रधान सचिव सुनील वर्णवाल सपत्नीक बाबा मंदिर पहुंचे. मंदिर में प्रधान सचिव ने जलार्पण के पूर्व बाबा मंदिर के दुर्गा मंडप में विशेष पूजा के बाद करीब दो घंटे तक हवन किया.

  • मधुपुर व देवीपुर के बीच बनेंगे मल्टी मॉडल हब, औद्योगिक केंद्र

    गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे सोमवार को मधुपुर में थे. एसआर डालमिया रोड में उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान मधुपुर के विकास के लिए कई योजनाओं की घोषणा की. सांसद ने कहा : मधुपुर से देवीपुर के बीच तीन हजार हेक्टेयर में मल्टी मॉडल हब व औद्योगिक उत्पादन केंद्र बनेगा.

  • मोहनपुर में बस से कुचलकर बालक कांवरिया की मौत, किया सड़क जाम

    देवघर-दुमका मुख्य पथ पर मोहनपुर थाना क्षेत्र के बसडीहा गांव के पास सोमवार की शाम को बस से कुचलकर 14 वर्षीय बालक कांवरिया की मौत गयी. मृतक का नाम सिकंदर कुमार यादव है, जो उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिला अंतर्गत तमकुईराज गांव का रहनेवाला था. घटना के संबंध में बताया जाता है कि उत्तर प्रदेश से 88 कांवरियों से भरी बस देवघर से बासुकिनाथ जा रही थी.

  • Shravani Mela 2019 : अंतिम सोमवारी को बाबा मंदिर में भक्तों का सैलाब, कतार कुमैठा स्टेडियम के पार

    देवघर : अंतिम सोमवारी को बाबा बैद्यनाथ मंदिर में भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा. मंदिर का पट खुलने से पहले ही कांवरियों की कतार कुमैठा स्टेडियम के पार पहुंच गया. सावन के अंतिम सोमवार को कतार शहर से करीब 12 किलोमीटर दूर तक पहुंच गया. भक्तों को जलार्पण करने में कोई दिक्कत न हो, इसके लिए पूरा प्रशासन देर रात से ही जुटा रहा.

  • अंतिम सोमवारी को जलार्पण करने दो लाख से अधिक शिवभक्त पहुंचेंगे बाबाधाम

    सावन की अंतिम सोमवारी से एक दिन पहले रविवार को रूटलाइन दोपहर एक बजे तक काफी खाली खाली रहा. रूटलाइन में कांवरियों की तादाद में काफी कमी देखने को मिली. लेकिन, दोपहर बाद से कांवरियों का रेला तेज हाेता चला गया. तीन बजे के बाद कांवरियों ने रफ्तार पकड़ ली.

  • अंतिम सोमवारी की कतार कुमैठा के पार

    सावन की अंतिम सोमवारी को बाबा बैद्यनाथ पर जलार्पण करने के लिए देवघर पहुंचे लाखों भक्त रविवार शाम से ही कतारबद्ध होने लगे. देर रात तक कांवरियो