• भाजपा ने जारी की प्रत्याशियों की सूची, रमन सिंह के बेटे समेत वर्तमान सांसदों का टिकट कटा

    भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय चुनाव समिति ने रविवार को लोकसभा के नौ प्रत्याशियों की सूची जारी की, जिसमें छत्तीसगढ़ के छह उम्मीदवार शामिल हैं. पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के पुत्र समेत सभी वर्तमान सांसदों का टिकट काट दिया है.

  • दिल्‍ली : एम्स ट्रॉमा सेंटर में लगी आग, मरीजों में दहशत

    यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के ट्रामा सेंटर के भूतल पर एक ऑपरेशन थियेटर के निकट रविवार को आग लग गई जिससे मरीजों समेत लोगों के बीच दहशत फैल गई.

  • चुनाव लड़ने या नहीं लड़ने से आडवाणी का कद प्रभावित नहीं होता : उमा भारती

    भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को लोकसभा चुनाव में पार्टी द्वारा उम्मीदवार नहीं बनाये जाने के बाद पार्टी नेता एवं केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने रविवार को कहा कि अब आडवाणी को ‘स्थिति'' स्पष्ट करनी चाहिए.

  • VIDEO : कांग्रेस में नहीं जाऊंगी, प्रचार भी नहीं करूंगी, बोली सपना चौधरी

    नयी दिल्ली : ‘तेरी आंख्या का यो काजल...’ फेम हरियाणा की मशहूर सिंगर और डांसर सपना चौधरी ने कांग्रेस में शामिल होने की खबरों को सिरे से खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा है कि न तो वह कांग्रेस में शामिल हुई हैं, न भविष्य में कांग्रेस में शामिल होने की उनकी कोई योजना है. सपना ने कांग्रेस के लिए प्रचार करने से भी इन्कार किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस या राजनीति से उनका कोई लेना-देना नहीं है. न तो राजनीति में उनकी दिलचस्पी है, न ही कांग्रेस में.

  • केंद्र एवं राज्य सरकारें 2025 तक भारत को क्षयरोग-मुक्त करने के लिए काम कर रही हैं : मोदी

    नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि केंद्र और राज्य सरकारें वर्ष 2025 तक भारत को क्षय रोग मुक्त बनाने के लिए साथ मिलकर काम कर रही हैं. विश्व क्षय रोग (टीबी) दिवस के मौके पर सिलसिलेवार किये गये ट्वीट में मोदी ने कहा कि सरकार क्षय रोग मुक्त समाज सुनिश्चित करने की दिशा में अपनी प्रतिबद्धता को दोहराती है.

  • राज्यों में विपक्षी दलों का गठबंधन नहीं हो पाने के लिए राहुल गांधी जिम्मेदार, जानें किसने कहा

    नयी दिल्ली : भाकपा के महासचिव एस सुधाकर रेड्डी ने विपक्षी दलों के बीच विभिन्न राज्यों में पूर्वनियोजित तरीके से गठबंधन नहीं हो पाने के लिये कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नेतृत्व क्षमता पर संदेह जताते हुए कहा है कि गठबंधन का फैसला कांग्रेस की प्रदेश इकाइयों पर छोड़ना राहुल गांधी का निर्णय सही नहीं रहा.

  • पाक में दो हिंदू लड़कियों का अपहरण, जबरन धर्म परिवर्तन कराके हुआ निकाह, सुषमा स्वराज ने किया ये ट्वीट

    नयी दिल्ली : विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सिंध प्रांत में होली की पूर्व संध्या पर दो हिंदू किशोरियों का अपहरण कर जबरन उन्हें इस्लाम स्वीकार करवाने की खबरों को लेकर पाकिस्तान में भारत के दूत से जानकारी मांगी है.

  • मध्य प्रदेश में भाजपा ने पांच मौजूदा सांसदों का टिकट काटा, नरेन्द्र तोमर की सीट बदली

    भाजपा ने मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से 15 सीटों पर शनिवार रात को अपने प्रत्याशियों की सूची घोषित कर दी हैं, जिनमें तीन महिलाएं शामिल हैं. इस सूची में भाजपा ने केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर की सीट बदलने के साथ—साथ अपने पांच मौजूदा सांसदों की टिकट काट दी है.

  • उमा भारती को भाजपा ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया

    भाजपा ने इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रहीं केंद्रीय मंत्री उमा भारती को अपना राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया है. वर्तमान लोकसभा में झांसी का प्रतिनिधित्व करने वाली भारती ने आम चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा जताई थी, जिसके बाद पार्टी ने उन्हें इस पद पर नियुक्त किया है. उमा ने कहा था कि वह मई से 18 महीने की तीर्थयात्रा पर जाना चाहती हैं.

  • दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, बोले-सत्ता में आने के लिए अपना रहे हिटलर की युक्तियां

    नयी दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि वे सत्ता में आने के लिए जर्मन तानाशाह एडोल्फ हिटलर की युक्तियां अपना रहे हैं. केजरीवाल ने हरियाणा के गुड़गांव में एक मुस्लिम परिवार के सदस्यों की कुछ लोगों द्वारा निर्मम पिटाई की वीडियो को रि-ट्वीट करते हुए मोदी पर तीखा हमला बोला.

  • लोकसभा चुनाव 2019 : भाजपा की 5वीं सूची जारी, गोड्डा से निशिकांत, खूंटी से अर्जुन मुंडा को टिकट

    भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपनी पांचवीं सूची जारी कर दी है. पांचवीं सूची में 48 सीटों पर अपने उम्‍मीदवारों के नाम की घोषणा की है. भाजपा के जेपी नड्डा ने प्रेस वार्ता कर नामों की घोषणा की.

  • PM Kisan Scheme के तहत अप्रैल में 4.74 करोड़ किसानों को मिलेगी दूसरी किस्त

    नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत रजिस्टर्ड करीब 4.74 करोड़ किसानों को अगले महीने 2,000 रुपये की दूसरी किस्त मिलेगी. यह रकम सीधे किसानों के बैंक खातों में डाली जायेगी. बीते 10 मार्च को लोकसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने से पहले इस योजना के तहत 4.74 करोड़ छोटे और सीमान्त किसानों का रजिस्ट्रेशन हो चुका है.

  • अमेठी से नहीं दक्षिण भारत की इस सीट से राहुल गांधी चुनाव लड़ें : ओमान चांडी

    नयी दिल्ली : कांग्रेस के महासचिव ओमान चांडी ने राहुल गांधी से आग्रह किया है कि वह दक्षिण भारत से चुनाव लड़ें हमारा आग्रह है कि वह दक्षिण भारत की वायनाड निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ें.हमें उम्मीद है कि इस पर सकारात्मक फैसला होगा हमने इस संबंध में वायनाड निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवार से बात की उन्होंने भी इसका स्वागत किया है.

  • करमबीर सिंह होंगे नौसेना के अगले प्रमुख

    नयी दिल्ली : वाइस एडमिरल करमबीर सिंह को नौसेना का अगला प्रमुख नियुक्त किया गया है. रक्षा मंत्रालय के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी.

  • चीन को सोचना होगा कि वह अजहर के मामले पर क्या संदेश दे रहा है : जयशंकर

    न्यूयॉर्क : भारत के पूर्व विदेश सचिव एस जयशंकर ने कहा कि चीन को यह सोचना होगा कि वह पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र में वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के रास्ते में तकनीकी बाधा पैदा कर दुनिया को क्या संदेश दे रहा है.

  • कांग्रेस का तीखा हमला कहा, मोदी जी पाक को 'लव लेटर' लिखना बंद कीजिए

    नयी दिल्ली : कांग्रेस ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुभकामनाएं भेजे जाने से जुड़ी खबरों को लेकर शनिवार को उन पर तीखा हमला बोला और कहा कि ‘‘मोदी जी को ये लव लेटर लिखना बंद करना चाहिए.'''' पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ''''श्रीमान 56 साड़ी-शॉल-पाक बर्थडे यात्रा-आईएसआई को पठानकोट बुलाने के लिए मशहूर हैं. पर अब स्वयंभू चौकीदार ने इमरान खान को लिखे पत्र को चोरी-छुपे देश को नहीं बताया व पाक प्रायोजित आतंकवाद के बारे में एक शब्द नहीं कहा.'''' उन्होंने दावा किया, ''''झूठी छाती-थपथपाना व आँखें दिखाना जनता व मीडिया के लिए छलावा है .''''

  • सैम पित्रोदा के बयान पर बोले अमित शाह- जनता और सेना से माफी मांगें राहुल गांधी

    नयी दिल्ली : सर्जिकल स्ट्राइक पर शुक्रवार को सैम पित्रोदा द्वारा दिये गये बयान को लेकर भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला किया है. शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी देश की जनता और सेना से माफी मांगे.

  • प्रधानमंत्री मोदी ने वीर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को श्रद्धांजलि अर्पित की

    नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को महान क्रांतिकारी वीर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को उनके बलिदान दिवस पर श्रद्धांजलि दी . प्रधानमंत्री ने अपने ब्लॉग में लिखा, ‘‘ आज का दिन देश के महान क्रांतिकारियों के सम्मान का दिन है. '''' उन्होंने कहा कि मां भारती के अमर सपूतों वीर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए देश उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता है.

  • अदालत ने माल्या की संपत्तियां कुर्क करने का दिया आदेश

    नयी दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने फेरा उल्लंघन से संबंधित एक मामले में शराब कारोबारी विजय माल्या की बेंगलुरू में स्थित संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश दिया है. बेंगलुरू पुलिस ने प्रवर्तन निदेशालय के विशेष लोक अभियोजक एन के मत्ता और वकील संवेदना वर्मा के जरिए इस संबंध में अदालत के पहले के आदेश को लागू करने के लिए और समय मांगा था .

  • सर्जिकल स्ट्राइक विवाद पर सैम पित्रोदा ने कहा, पीएम मोदी और उनके मंत्री झूठ बोल रहे

    सर्जिकल स्ट्राइक पर कल सैम पित्रोदा द्वारा दिये गये बयान पर विवाद खड़ा होने के बाद पित्रोदा ने आज आरोप लगाया कि उनकी टिप्पणी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रियों ने झूठ बोला.उन्होंने यह भी दावा किया कि सोशल मीडिया के जरिये झूठ और गलत सूचनाएं फैलाई जा रही हैं. पित्रोदा ने ट्वीट कर कहा, ''''मैं हैरान हूं कि मेरे एक साक्षात्कार को लेकर इस तरह प्रतिक्रिया, चर्चा और संवाद देखने को मिला.यहां तक कि भारत के प्रधानमंत्री और उनके कुछ मंत्रियों ने भी ट्वीट कर दिए.

  • भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के विचारों की लड़ाई जारी रखेंगे: राहुल

    नयी दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु के शहादत दिवस के मौके पर शनिवार को इन क्रांतिकारियों को नमन करते हुए कहा कि इनके विचारों एवं आदर्शों की लड़ाई जारी रखी जाएगी. गांधी ने फेसबुक पोस्ट में कहा, ''''भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु, सिर्फ़ नाम नहीं हैं, हमारे रगों में दौड़ता क्रांति का एक जज़्बा हैं .

  • राष्ट्रपति ने न्यायमूर्ति पिनाकी चंद्र घोष को लोकपाल प्रमुख के रूप में दिलायी शपथ

    नयी दिल्ली : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने न्यायमूर्ति पिनाकी चंद्र घोष को शनिवार को देश के पहले लोकपाल के रूप में शपथ दिलायी. आधिकारिक बयान में कहा गया, ‘‘राष्ट्रपति भवन में एक समारोह में शपथ दिलायी गयी.''''

  • 'ब्लॉग वार' : लोहिया के बहाने मोदी ने समाजवादी दलों पर किया हमला, अखिलेश ने दिया ये जवाब

    नयी दिल्ली : पीएम नरेंद्र मोदी ने दिग्गज नेता रहे राम मनोहर लोहिया की जयंती पर उन्हें याद करते हुए कांग्रेस और देश के समाजवादी दलों पर करारा प्रहार किया. उन्होंने लोहिया की जंयती पर ब्लॉग लिखकर समाजावदी विचारधारा वाले दलों के कांग्रेस से गठबंधन पर वार करते हुए शनिवार को लिखा है कि कांग्रेसवाद का विरोध डॉ. लोहिया के हृदय में रचा-बसा था, लेकिन डॉ. लोहिया को अपना आदर्श बताने वाले दलों ने उनके सिद्धांतों को तिलांजलि दे दी है और उसी कांग्रेस के साथ तथाकथित लोहियावादी पार्टियां अवसरवादी महामिलावटी गठबंधन बनाने को बेचैन हैं.

  • #BhagatSingh : फांसी से पहले भगत सिंह ने अपने भाई को लिखा था खत...

    भारत की आजादी के लिए अपनी शहादत देने वाले क्रांतिकारी भगत सिंह को उनके साथी राजगुरू और बटुकेश्वर दत्त के साथ आज ही के दिन यानी 23 मार्च 1931 को फांसी दी गयी थी. फांसी के समय भगत सिंह और उनके साथियों ने अदम्य साहस का परिचय दिया था, वे फांसी पर चढ़ते वक्त डरे नहीं उनके चेहरे पर खौफ नहीं बल्कि गर्व था.

  • लोकसभा चुनाव: भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, पुरी से ताल ठोकेंगे संबित पात्रा

    नयी दिल्ली : भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार देर रात अपने 36 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की. इस सूची में आंध्र प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए 23 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं जहां 11 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होगा.

  • मारे गये आतंकी पाकिस्तानी नागरिक, मासूम की मां ने उन्हें शरण देने की बात स्वीकारी

    नयी दिल्ली : इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के प्रमुख सैम पित्रोदा के बालाकोट हमले पर बयान के बाद राजनीतिक भूचाल आ गया है. अरुण जेटली सहित अन्य वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने पित्रोदा और भाजपा पर बड़ा हमला बोला है. वहीं कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पित्रोदा के बयान को उनकी नीजी राय बतायी है.

  • कश्मीर में हाफिज सईद और शब्बीर शाह की जब्त होंगी संपत्तियां, जांच एजेंसियों ने कर ली है तैयारी

    नयी दिल्ली : जम्मू-कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा प्रमुख हाफिज सईद से जुड़ी 25 और शब्बीर शाह की चार संपत्तियों तथा आतंकवादी संगठनों से जुड़े अन्य दर्जनों लोगों की अचल संपत्तियों को जल्द ही जांच एजेंसियों द्वारा जब्त किया जायेगा. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी है. यह कार्रवाई जम्मू-कश्मीर में स्थित अलगाववादी या आतंकवादी संगठनों के खिलाफ अभियान का हिस्सा होगी.

  • अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी पर ठोका गया 14.40 लाख रुपये का जुर्माना

    नयी दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के खिलाफ 14.40 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. साथ ही, विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के उल्लंघन के मामले में 6.8 लाख रुपये कुर्क करने के आदेश दिये हैं. गिलानी के खिलाफ यह मामला अवैध रूप से विदेशी मुद्रा रखने से जुड़ा है और प्रवर्तन निदे