• अब पोस्टल बैंक से भी सरकारी अनुदान एवं कैशलेस ट्रांजेक्शन

    इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की शाखाओं से अब सरकार से मिलने वाले अनुदान का भुगतान खाताधारियों को होगा. इसके लिए बिहार सरकार ने इसे अधिकृत किया है. इंडिया पोस्ट बैंक की बड़ी संख्या में उपलब्ध शाखा, सेवा केंद्र एवं डोर-टू-डोर स्टेप ग्रास रुट तक बैकिंग सुविधा को देखते हुये सभी प्रकार की सब्सिडी व डीबीटी भुगतान के लिए अधिकृत किया है.

  • सरकारी स्कूलों में ग्रीष्मावकाश 27 से

    जिले के सरकारी प्रारंभिक विद्यालयों में ग्रीष्मावकाश अनुमोदित अवकाश तालिका के अनुसार 27 मई से 18 जून तक निर्धारित है. वहीं सभी कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में ग्री

  • आसमान में देखे जा सकेंगे हल्के से मध्यम बादल

    ग्रामीण कृषि मौसम सेवा, कृषि मौसम विभाग डॉ राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा, समस्तीपुर की ओर से 29 मई तक के लिए जारी मध्यावधि मौसम पूर्वानुमान के अनुसार इस अवधि में उत्तर बिहार के जिलों में आसमान में हल्के से मध्यम बादल देखे जा सकते हैं. अगले 28 मई तक मौसम के आम तौर पर शुष्क रहने की संभावना है.

  • चुनाव में गोपालजी ठाकुर ने गढ़ा जीत का नया कीर्त्तिमान

    लोकसभा चुनाव में भाजपा ने जोरदार जीत हासिल करने के साथ ही नया कीर्त्तिमान स्थापित किया है. नवनिर्वाचित सांसद गोपालजी ठाकुर ने राजद के अब्दुल बारी सिद्दीकी को बड़े अंतर से पराजित कर दिया. इसके साथ ही मिथिला की सांस्कृतिक राजधानी दरभंगा की सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखने में कामयाब हुए.

  • गोपालजी ने तोड़ा स्थानीय नेता के विजयी नहीं होने का मिथक

    जनसंघ काल से ही दरभंगा पार्टी के गढ़ के रूप में विख्यात रहा है. आरएसएस के विस्तृत फलक व कार्यों की वजह से यहां से दल को जीत मिलती रही. आचार्य सुरेंद्र झा सुमन इसमें जीत के नायक भी बने, लेकिन चार दशक से अधिक की अवधि में स्थानीय नेता अपनी पार्टी को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके.

  • पीड़ित परिवार को 20 लाख रुपये मुआवजा दिये जाने की मांग

    सदर प्रखंड के गढिया गांव में भूमि विवाद को लेकर गनौर पासवान की हत्या कर दिये जाने संबंधी मामले की जांच दलित शोषण मुक्ति मंच के तीन सदस्यीय टीम ने की. मंच के राज्य महासचिव श्याम भारती, राम सागर पासवान एवं प्रमोद कुमार की टीम ने घटनास्थल का दौरा किया.

  • किसके सिर पर सजेगा ताज, फैसला आज

    मतदान के बाद 24 दिनों से परिणाम की प्रतीक्षा में बैठे लोगों के इंतजार की घड़ी अब खत्म हो गयी है. लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र की मतगणना का कार्य 23 मई की सुबह आरंभ हो जायेगा. शिवधारा बाजार समिति परिसर स्थित बज्रगृह के बगल में बने मतगणना हॉल में सुबह आठ बजे से काउंटिंग प्रारंभ होगी.

  • हायाघाट में ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत

    समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर बुधवार की सुबह 10 बजे 13 नंबर गुमटी के निकट अशोक पेपर मिल के पीछे ट्रेन की चपेट में आने से एक 32 वर्षीय युवक की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. घटना की सूचना पर एपीएम थाना की पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेज दिया.

  • मतगणना कार्य का किया गया ऑन द स्पॉट ट्रायल

    लोकसभा चुनाव की मतगणना शिवधारा स्थित बाजार समिति में निर्मित मतगणना केन्द्र में 23 मई की सुबह आठ बजे से होगा. लोकसभा क्षेत्र के सभी छह विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना अलग-अलग हॉल में की जायेगी.

  • वार्ड 21 का पेयजल आपूर्ति मॉडल सभी नगर निकायों में होगा लागू

    वार्ड 21 की तर्ज पर दरभंगा नगर निगम समेत सूबे के सभी नगर निकाय में समरसेबुल लगाकर पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था की जाएगी. यह निर्णय सरकार ने लिया है. डीएम डॉ त्यागराजन एसएम द्वारा राज्य सरकार को भेजे गये प्रस्ताव में कुछ फेर-बदल कर इसे लागू करने की स्वीकृति दे दी गयी है.

  • जल संरक्षण का संदेश देने वाली मिथिला में बूंद-बूंद पानी की तलाश

    विरासत में मिली धरोहर आज उपेक्षा का शिकार है. तालाबों के शहर में पानी के लिए हाहाकार मचा है. प्यास बुझाने के लिए बूंद-बूंद पानी की तलाश हो रही है. पूरे जिला का लेयर डाउन हो गया है. चापाकल से पानी आना बंद हो गया है. मोटर युक्त चापाकल से पानी निकालने के लिए लोग रतजगा कर असफल प्रयास कर रहे हैं. जल

  • आज एरिया बोर्ड में लगाया जायेगा 33 केवीए मीटर, ढाई घंटे बाधित रहेगी बिजली आपूर्ति

    लालबाग स्थित एरिया बोर्ड उपकेंद्र में 33 केवीए में मीटर लगाये जाने को लेकर मंगलवार को सभी फीडरों की बिजली आपूर्ति ढाई घंटे तक ठप रहेगी. सुबह आठ बजे से लेकर सुबह के 10.30 बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी.

  • डोर स्टेप डिलिवरी के संवेदक का अनुबंध रद्द, नये की तलाश

    एसएफसी गोदाम के डोर स्टेप डिलीवरी के संवेदक औरंगजेब हयात को सरकारी खाद्यान्न की कालाबाजारी करना मंगा पड़ गया. अनुमंडल कार्यालय के अनुसार सरकारी खाद्यान्न कालाबाजारी के आरोप में संवेदक का अनुबंध रद्द कर दिया गया है. इस कारण सोमवार को भी एसएफसी गोदाम का ताला नहीं खुला.

  • डेढ़ गुणा हुई पानी की कीमत कारोबार भी डेढ़ गुणा बढ़ा

    गहराये जलसंकट से पानी के कारोबार में जबर्दस्त उछाल आ गया है. इसमें करीब डेढ़ गुणा का इजाफा हो गया है. मांग बढ़ी देख कारोबारियों ने कीमत भी बढ़ा दी है. कारोबार की ही तरह दर में भी डेढ़ गुणा वृद्धि कर दी है. उल्लेखनीय है कि इस वर्ष जलसंकट ने आपदा का रूप धारण कर लिया है.

  • आज से शुरू हो जायेंगी पांचवीं तक की कक्षाएं

    भीषण गर्मी एवं गर्म हवा के प्रभाव से बच्चों के स्वास्थ्य पर पड़ने वाले प्रतिकूल असर की संभावना को लेकर प्रारंभिक विद्यालयों में कक्षा एक से पांचवीं तक का स्थगित वर्ग संचालन का आदेश वापस ले लिया गया है.

  • अब मातृत्व मृत्यु दर कम करने को मोबाइल एप 'वंडर दरभंगा'

    डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने कहा कि जिले में मातृत्व मृत्यु दर को कम करने के उद्देश्य से एक सॉफ्टवेयर लॉच किया जा रहा है. यह वेब आधारित मोबाइल एप है, जिसे वंडर दरभंगा नाम दिया गया है. बहादुरपुर एवं बेनीपुर अंचलों में पायलट प्रोजेक्ट के रूप में इस मोबाइल एप को लांच किया जायेगा. जिलाधिकारी ने कहा कि उनके इनिशिएटिव पर इस सॉफ्टवेयर को जिला में लॉच किया जा रहा है.

  • स्मार्ट सिटी की सूची में शहर को शामिल कराने की तैयारी में जुटा निगम प्रशासन

    शहर को स्मार्ट सिटी की सूची में शामिल कराने के लिए निगम प्रशासन ने कवायद शुरू कर दी है. इसे लेकर गुरुवार को नगर आयुक्त श्याम किशोर ने जोन प्रभारी व सफाई अधिदर्शकों के साथ बैठक की. श्री किशोर ने नवम्बर-दिसंबर माह तक निर्धारित मानकों को पूरा करने का निर्देश देते हुए कहा कि इसकी तैयारी अभी से करें.

  • मिथिला विवि को दिनभर कराया बंद

    पीजी में अवैध नामांकन को रद्द करते हुए छात्र संघ अध्यक्ष पद से मधुमाला कुमारी को बर्खास्त करने सहित अन्य मांगों को लेकर संयुक्त छात्र संगठन ने गुरुवार को विश्वविद्यालय मुख्यालय के कार्यालयों को दिनभर बंद रखा. आंदोलन में छात्र जदयू, जन अधिकार छात्र परिषद एवं एनएसयूआइ के कार्यकर्ता शामिल थे.

  • दरभंगा के देवेन भारती बने महाराष्ट्र एटीएस चीफ

    दरभंगा के लाल देवेन भारती को महाराष्ट्र एटीएस का नया चीफ बनाया गया है. श्री भारती ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के पीजी हिंदी विभाग की पूर्व प्राध्यापिका डॉ भारती श्रीवास्तव के पुत्र हैं. श्री भारती का पिछले महीने ज्वाइंट सीपी, लॉ एंड ऑर्डर से ज्वाइंट सीपी, इओडब्ल्यू

  • मनीगाछी में लूट के दौरान युवक को गोली मारी, भर्ती

    धोई घाट कमलपुर निवासी कैलाश प्रसाद के 19 वर्षीय पुत्र राहुल कुमार सिंह को अपराधियों ने लूटपाट को लेकर गोली मार दी. घटना रात करी

  • जलसंकट के लिए निगम की लापरवाही जिम्मेवार

    शहरी क्षेत्र में गहराये जलसंकट को लेकर निगम पार्षद सड़क पर उतर आये. इस समस्या के लिए नगर निगम की लापरवाही व मेयर बैजयंती देवी खेड़िया पर राहत नहीं पहुंचाने का आरोप लगाते हुये पार्षदों ने बुधवार को निगम कार्यालय में धरना दिया. आक्रोशपूर्ण प्रर्दशन किया.

  • अज्ञात वाहन से कुचल युवक की मौत

    दरभंगा-मुजफ्फरपुर फोरलेन पर बरुआरी पुल के निकट एक साइकिल सवार की मौत अज्ञात वाहन के कुचलने से हो गयी. मृतक की पहचान अतरवेल टारा टोल निवासी स्व. महावीर शर्मा के 40 वर्षीय पुत्र मनोज शर्मा के रुप में की गयी. मनोज की मौत की सूचना मिलते ही उनकी पत्नी बेबी देवी बेहोश हो गयी.

  • जलसंकट से जूझ रहे प्रशासन के लिए पार्षद मधुबाला बनी नजीर

    नगर क्षेत्र में गहराये पेयजल संकट के बीच एक वार्ड ऐसा भी है, जहां इसका कम असर देखा जा रहा है. वार्ड 21 की पार्षद मधुबाला सिन्हा व उनके पति नवीन कुमार सिन्हा की दूरदर्शिता के कारण ऐसा संभव हो सका है. पिछले पांच साल से इस वार्ड में लोगों को स्वच्छ व शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए लगातार काम हो रहा है.

  • शहर के प्रत्येक वार्ड में गाड़ा जायेगा एक-एक समरसेबुल

    शहरी क्षेत्र में गहराये जलसंकट से जूझ रहे लोगों को पेयजल उपलब्ध कराने के लिये नगर निगम प्रशासन बुधवार से प्रत्येक वार्ड में एक-एक समरसेबुल गाड़ने का काम शुरु करेगा. लोगों को जलसंकट से उबारने के लिये नगर निगम के फंड से समरसेबुल गाड़ पानी उपलब्ध कराया जायेगा.

  • पाइप में जगह-जगह लीकेज से बेकार बहता रहता है पानी

    बढ़ते तापमान एवं कड़ी धूप को लेकर शहर से गांव तक पेयजल की समस्या गहराती जा रही है. इसके समाधान के लिये एक तरफ जहां सरकारी महकमा से लेकर निजी स्तर पर लोगों के हाथ उठने लगे हैं, वहीं दूसरी तरफ सड़क पर पानी बर्बाद हो रहा है. बर्बाद हो रहे पानी को बचाने की चिंता विभाग को नहीं है.

  • एसबीआइ कर्मी की सड़क हादसे में मौत

    केवटी नया गांव स्थित एसबीआइ शाखा में कार्यरत कर्मी 44 वर्षीय राकेश कुमार ठाकुर की दर्दनाक मौत सोमवार को सड़क हादसे में हो गयी. मृतक बाइक से बैंक जा रहे थे. रास्में में बेला मोड़ गुमटी के आगे पेट्रोल पंप के समीप करीब 9.15 बजे अज्ञा

  • अपराधियों की गिरफ्तारी की माले ने की मांग

    पतोर ओपी क्षेत्र के उघरा गांव में रविवार की रात हुई फायरिंग कर दहशत फैलाने वाले अपराधियों को गिरफ्तार करने व क्षेत्र में शांति और कानून का राज स्थापित करने की मांग माले नेताओं ने की है. माले नेता एवं

  • उद्घाटन के पांच महीने के बाद ही जर्जर हुई हाटी-पघारी सड़क

    प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत लाखों की लागत से बनी हाटी-कोठीपुल से उछटी-पघारी जाने वाली सड़क उद्घाटन के महज पांच माह के अंदर ही जगह-जगह से क्षतिग्रस्त होने लगी है. देखने से यह नहीं लगता है कि छह माह पूर्व ही इस सड़क का निर्माण हुआ है. सड़क की दुर्दशा का आलम यह

  • पीने के पानी पर लाले, सप्लाई वाटर से हो रहा खेतों में पटवन

    पेयजल आपूर्ति के लिए राजे पश्चिम में 60 हजार लीटर क्षमता का जलमीनार बनाया गया है. इससे लगभग 600 से 700 परिवार लाभान्वित होते हैं, परंतु गत कुछ दिनों से पानी का दुरुपयोग किया जा रहा है. इस भीषण गरमी में पीने के स्वच्छ पानी के लिए लोग भटक रहे हैं, वहीं जलमीनार से आपूर्ति की जा रही पेयजल का उपयोग या तो सब्जी पटवन के लिए किया जा रहा है,

  • दरभंगा : सीएचसी संचालक से छह लाख लूटे, भाई को मारी गोली

    घनश्यामपुर (दरभंगा) : थाना क्षेत्र के रसियारी गांव से सिरसिया छिलकोरा जानेवाले पथ पर शनिवार को तीन अपराधियों ने सीएससी संचालक से छह लाख रुपये लूट लिये. अपराधियों ने बाइक व मोबाइल भी छीन लिये.

  • पानी का कनेक्शन नहीं देने पर पीएचइडी कर्मी को बनाया बंधक

    जलसंकट से जूझ रहे लोगों के बीच शनिवार को नगर निगम प्रशासन ने विभिन्न वार्डो में 10 टैंकर व 20 वाटर टैंक से लोगों को पेयजल उपलब्ध कराया. दिनभर वाहन दौड़ लगाते रहे. 44 खेप पानी पहुंचाया गया. वहीं नियंत्रण कक्ष में कनेक्शन देने, चापाकल खराब रहने व पानी उपलब्ध कराने के लिए 62 लोगों ने शिकायत दर्ज करायी.

  • पति का साथ छूटा, तो बच्चों की खातिर रेबनी बन गयी राजमिस्त्री

    ''मां'' को धरती पर भगवान का रूप यूं ही नहीं कहा जाता है. हकीकत में एक मां अपने बच्चों की परवरिश व उनका भविष्य गढ़ने के लिए सबकुछ सहन कर लेती हैं. समाज के मिथक को तोड़

  • महंगा पड़ा जमाकर्ता से बिना पूछे दूसरी स्कीम में पैसा ट्रांसफर करना

    सिल्वर इयर लाभ योजना की राशि बगैर खाताधारक की अनुमति के दूसरे स्कीम में हस्तांतरित कर दिया जाना सहारा इंडिया परिवार को महंगा पड़ गया. जिला उपभोक्ता फोरम अध्यक्ष सर्वजीत ने सहारा इंडिया परिवार के मुकदमे में उपस्थित नहीं होने के कारण एक पक्षीय फैसला सुनाया.

  • बाइक सवार अपराधियों ने बैंक मैनेजर से मोबाइल छीना

    पुअर होम के पास कार सवार बैंक प्रबंधक को बाइकर्स गैंग के सदस्यों ने पुलिस का धौस दिखाकर लूटपाट की. बदमाशों ने प्रबंधक के साथ मारपीट कर मोबाइल छीन लिया. बिना नंबर की बाइक पर दो बदमाश सवार थे. पीड़ित अश्विनी कुमार झा पीएनबी के कमतौल शाखा में प्रबंधक के पद पर काम करते हैं.

  • दो ट्रकों के बीच टक्कर चालक जख्मी

    दरभंगा-मुजफ्फर फोरलेन पर भराठी के पास एक ट्रक ने दूसरे ट्रक में ठोकर मार दी. इसमें चालक जख्मी हो गये. जख्मी चालक का इलाज स्थानीय स्तर पर कराया गया. सिमरी

  • सीएचसी के तीन कर्मियों से जवाब-तलब

    सीएस डॉ अमरेंद्र नारायण झा ने शुक्रवार को सीएचसी का औचक निरीक्षण किया. दोपहर करीब 12 बजे वे सीएचसी केवटी-रनवे पहुंचे. सबसे पहले दवा वितरण काउंटर का मुआयना किया. इसके बाद टीबी, प्रसव, नवजात केयर कक्ष को देखा. उन्होंने कर्मियों को कार्य में सुधार लाने के लिए आवश्यक निर्देश दिया.

  • पारा ‍@ 42 डिग्री, तेज धूप व गर्म हवा से जनजीवन अस्त-व्यस्त

    तेज धूप व तपती हवा ने जिला के लोगों को परेशान कर दिया है. गुरुवार को अधिकतम तापमान 42 एवं न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. तेज धूप व उमस ने लोगों की बेचैन कर दिया

  • शुभंकरपुर की लड़की मधुबनी से बरामद

    नगर थाना की पुलिस ने शुभंकरपुर की रहने वाली एक लड़की को मधुबनी जिला के राजनगर से बरामद कर लिया है. इस मामले में आरोपित मधुबनी जिला का सरजू कुमार फरार है. सूचना मिलने पर मधुबनी जिला के राजनगर थाना के इकवा गांव में छापेमारी कर लड़की को बरामद कर लिया गया.

  • समस्या वाले इलाके में हर हाल में पहुंचेगा पेयजल

    जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम ने निर्देश जारी किया है कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में जहां भी पानी की समस्या हो रही है, वहां किसी भी सूरत में पानी पहुंचायी जाये. कहा है कि नल-जल योजना के तहत सभी पंचायतों में पर्याप्त संख्या में बोरिंग कराये गये हैं. इन सभी बोरिंग में पाइप के जरिए घरों में पानी की आपूर्त्ति बहाल की जाये.

  • शहर में अब बाइक से गश्त लगायेंगे थानेदार

    शहर में अब थानाध्यक्ष चार चक्का छोड़ बाइक पर घूमते नजर आयेंगे. खासकर शाम के समय शहर की गली, मोहल्ले व मुख्य सड़कों पर थानेदारों को बाइक से गश्त लगानी होगी. ऐसा नहीं करने वाले थानेदारों पर गाज गिर सकती है. शहर में पुलिसिंग का जायजा लेने एसएसपी स्वयं बाइक पर निकलना शुरू कर दिये हैं. बु

  • दो गुुटों के बीच मारपीट आधे दर्जन लोग घायल

    लगोपुर गांव में जमीन विवाद को लेकर हुई मारपीट में भाजपा नेता वकील लाल देव सहित परिवार के अन्य सदस्य गंभीर रूप से जख्मी हो गये. बताया जाता है कि श्याम लाल देव व वकील लाल देव में घरारी की जमीन को लेकर वर्षों से विवाद चल रहा था. इसी विवाद को लेकर विरोधियों ने वकील लाल देव की दुकान पर हमला बोल दिया.

  • दो दिनों में 140 लोगों ने पानी के लिए निगम में लगायी गुहार

    दो दिनों में नगर के 140 लोगों ने नगर निगम को कॉल कर पानी उपलब्ध कराने की गुहार लगायी है. कॉल मिलते ही सुविधानुसार निगम के अधिकारी व कर्मी लोगों को पेय

  • मंदिर में माला पहना कर एक दूसरे के हुए संजीत व काजल

    जालेश्वरी मंिदर परिसर में बुधवार की शाम थानाध्यक्ष शिव कुमार यादव सहित थाना के कई अधिकारियों, वली इमाम बेग व वर-वधू पक्षों की उपस्थिति में जाले पूर्वी पंचायत के पौनी गांव निवासी रमेश महतो के पुत्र संजीत महतो एवं जाले पश्चिमी गांव निवासी राम नारायण महतो की पुत्री काजल कुमारी परिणय सूत्र में

  • हमदर्दी खैर व बरकत का महीना है रमजान

    रमजानुल मुबारक हमदर्दी, खैर व बरकत का महीना है. इस महीना के हर एक लम्हे रहमतों से भरे हैं. इसकी अजमत को कोई इंसान बयान नहीं कर सकता. ये बातें उर्दू व फारसी के शायर हाफिज प्रो. डॉ अब्दुल मन्नान तरजी ने कही. उन्होंने कहा कि यह महीना रब का महीना है. रब के तमाम बंदों के साथ भलाई करने व रब की बंदगी करने का यह पवित्र महीना है. इस महीने में लोगों को अनुशासित बनने का मौका मिलता है.

  • पानी का टैंकर देख कर डीएम ने कहा आप लोगों की कार्यप्रणाली ठीक नहीं

    जिला में पेयजल संकट लगातार गहराता जा रहा है. सुबह के 10.45 बज रहे हैं, अब तक पानी का टैंकर नगर निगम परिसर में ही लगा है. आप लोगों की कार्य प्रणाली ठीक नहीं है. उपस्थित रजिस्टर में जिन लोगों ने शिकायत दर्ज करायी है, उन्हें अब तक जल संकट से उबारा गया है या नहीं. सिर्फ शिकायत ही दर्ज

  • उद्घाटन के पहले दिन ही जन सुविधा केंद्र की निकली हवा

    नगर निगम क्षेत्र के विभिन्न वार्ड में पेयजल उपलब्ध कराने को लेकर जन सुविधा केंद्र सह नियंत्रण कक्ष में वार्ड पार्षद एवं जल संकट से जूझ रहे पीड़ितों का फोन आने पर सही से जवाब नहीं दिया जा रहा था. समस्या का निदान नहीं कर, कल या परसों पेयजल टैंकर के माध्यम से उपलब्ध कराए जाने की बात कक्ष

  • उड़ती धूल से नाराज लोगों ने दिनभर जाम रखी सड़क

    बेरि चौक-सिंघिया मार्ग में उड़ते धूल से आजिज होकर मैवी व कछुआ के ग्रामीणों ने मंगलवार सड़क जाम कर आवागमन ठप कर दिया. ग्रामीणों ने मैवी व कछुआ गांव में अलग-अलग सड़क पर लकड़ी रखकर दोपहर डेढ़ बजे जाम कर दिया. इससे दोनों ओर छोटे-बड़े वाहनों की कतार लग गयी. जानकारी के अनुसार सड़क के चौ

  • दरभंगा : महिला सिपाही से दुष्कर्म का प्रयास, बीएमपी का जवान गिरफ्तार

    दरभंगा : मधुबनी लोकसभा चुनाव में जाले में तैनात बीएमपी के एक जवान ने महिला पुलिसकर्मी के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया. इस मामले में आरोपित बीएमपी, सात के जवान राजेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया. पीड़ित महिला सिपाही के आवेदन पर महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. जानकारी के अनुसार, जाले विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 135, 136 व 137 के लिए एक महिला सिपाही, तीन पुरुष सिपाही व एक हवलदार को भेजा गया था.

  • शहरी स्वास्थ्य केंद्र में 45 की जगह मिल रहीं तीन दवाएं

    राज परिसर स्थित शहरी स्वास्थ्य केंद्र की स्थिति बदतर है. यहां मरीजों को चिकित्सकीय अव्यवस्था का सामना करना पड़ता है. महीनों से मरीजों को दवा नहीं मिल रही है. मरीजों को बाहर से दवा खरीदनी पड़ती है. दवा के नाम पर केवल दो-तीन दवा ही उपलब्ध हैं. इसके अलावा केंद्र में मूलभूत सुविधा का घो

  • चांद का हुआ दीदार, रमजान आज से शुरू

    सोमवार की शाम आसमान में चांद का दीदार होते ही रमजान को लेकर लोग खुशी से भर गये. कल मंगलवार से रमजान शुरू हो जायेगा. मदरसा जामिया अब्दुर रहमान शकरपुरा भरवारा के सदर मुफ्ती मुनाजिर हसन के अनुसार रमजान का मुकद्दस महीना मंगलवार से शुरू हो रहा है. मंगलवार को रोजेदार माह ए रमजान का पहला रोजा रखेंगे.

  • चुनाव ड्यूटी में तैनात महिला सिपाही से बीएमपी जवान ने किया दुष्कर्म का प्रयास

    दरभंगा : बिहार के मधुबनी लोकसभा चुनाव में जाले में तैनात बीएमपी के एक जवान ने महिला पुलिसकर्मी के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया. सूचना मिलते ही एसएससी बाबू राम ने एसडीपीओ अनोज कुमार व महिला थानाध्यक्ष सीमा कुमारी सहित अन्य पुलिस पदाधिकारियों को जांच के लिए मौके पर भेजा. मामले में आरोपित बीएमपी सात के जवान राजेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर महिला थाना लाया गया.

  • 16 दिन बाद भी गायब बच्चे का नहीं मिला सुराग

    पुलिस लाइन से गायब बच्चे का 16 दिन बाद भी सुराग पुलिस को नहीं मिल सका है. पिता ने पुत्र के अपहरण कर लिये जाने की आशंका को लेकर थाना में आवेदन दिया है. पुलिस लाइन से पुलिस के गायब हुए पुत्र की बरामदगी पुलिस पदाधिकारियों के लिए बड़ी चुनौती बन गया है.

  • 16 दिन बाद भी गायब बच्चे का नहीं मिला सुराग

    पुलिस लाइन से गायब बच्चे का 16 दिन बाद भी सुराग पुलिस को नहीं मिल सका है. पिता ने पुत्र के अपहरण कर लिये जाने की आशंका को लेकर थाना में आवेदन दिया है. पुलिस लाइन से पुलिस के गायब हुए पुत्र की बरामदगी पुलिस पदाधिकारियों के लिए ब

  • जल संकट गंभीर विषय, नहीं होने दी जायेगी पानी की कमी

    गहराये पेयजल संकट को जिला प्रशासन ने गंभीरता से लिया है. पानी की समस्या से निजात पाने के लिए प्रशासन हर संभव प्रयास के लिए तत्पर है. जिला पदाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम ने कहा है कि शहरी निगम क्षेत्र में 150 अतिरिक्त स्टैंड पोस्ट तुरंत लगाये जायेंगे. जल संकट को लेकर शनिवार को डीएम श्री

  • बागमती नदी के पानी से काम चला रहे मोहल्लेवासी

    शहर में पेयजल संकट समय के साथ विकराल रूप धारण करता जा रहा है. चापाकल फेल होते जा रहे हैं. पानी के लिए लोग भटक रहे हैं और प्रशासन खामोश है. जलापूर्ति की योजनाएं अभी तक धरातल पर पूरी तरह से उतर नहीं सकी है. शहर के वार्ड पांच एवं छह में अमृत जलापूर्ति योजना की अब तक लोग राह ही देख रहे हैं.

  • छह मई को न्यायालय में हो सार्वजनिक अवकाश

    दरभंगा व्यवहार न्यायालय के दर्जनों अधिवक्ताओं ने जिला जज राजकुमार सिंह को आवेदन सौंपकर छह मई को मधुबनी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में होने वाले मतदान को लेकर न्यायालय में सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की मांग की है.

  • आसमान में बादल, तेज हवा व बारिश की संभावना

    ग्रामीण कृषि मौसम सेवा, कृषि मौसम विभाग डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा, समस्तीपुर की ओर से आठ मइ तक के लिए जारी मध्यावधि मौसम पूर्वानुमान के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बने फोनी चक्रवात के आंशिक प्रभाव के कारण अगले एक-दो दिनों तक उत्तर बिहार के जिलों में आसमान में गरज

  • शंकरपुर चौक पर सड़क किनारे शव को छोड़ टेंपो चालक फरार

    थाना क्षेत्र के शंकरपुर छतवन चौक के समीप सड़क किनारे एक युवक का शव मिलने से आसपास के क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. स्थानीय लोगों ने शव मिलने की सूचना पुलिस को दी. थानाध्यक्ष जितेन्द्र चौधरी दल-बल के साथ पहुंचे. शव को कब्जे में लेकर अन्त्यपरीक्षण के लिए डीएमसीएच भेज दिया.

  • हायाघाट के जदयू विधायक अमरनाथ गामी का विधानसभा से इस्तीफा

    हायाघाट से जदयू के विधायक अमरनाथ गामी ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. श्री गामी ने मंगलवार की शाम बताया कि उन्होंने अपना इस्तीफा सीएम नीतीश कुमार को भेज दिया है.

  • बिहार : जदयू विधायक अमरनाथ गामी ने अपना इस्तीफा नीतीश कुमार को भेजा

    दरभंगा : दरभंगा जिले के हयाघाट विधानसभा क्षेत्र से जदयू विधायक अमरनाथ गामी ने पूरे चुनाव प्रचार के दौरान दरकिनार किये जाने पर मंगलवार को बिहार विधान सभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. हयाघाट विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से दो बार के विधायक रहे अमरनाथ ने कहा कि समस्तीपुर या दरभंगा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में उनका उपयोग नहीं किए जाने का उन्हें गहरा दुख है इसलिए उन्होंने विधानसभा से इस्तीफा देने का फैसला किया है.

  • दरभंगा : उत्साह पर फीकी पड़ी तीखी धूप

    दरभंगा : तीखी धूप व उमस भरी गरमी भी मतदाताओं के कदम नहीं रोक सके. लोगों ने उत्साह के साथ मतदान में भाग लिया. सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बीच शांतिपूर्ण वातावरण में शाम चार बजे तक 42.34 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. इसमें महिलाओं की भी अच्छी भागीदारी रही. इस दौरान 46 बूथों पर इवीएम में खराबी की वजह से मतदान विलंब से आरंभ हुआ. करीब दर्जनभर मतदान केंद्र पर करीब तीन घंटे तक वोटिंग बाधित रही. मनीगाछी के बूथ 199 व 200 पर फर्जी मतदान के अफवाह पर दो पक्ष आपस में भिड़ गये. सूचना पर तुरंत पहुंची पुलिस ने स्थिति पर काबू किया.

  • बिहार में योगी की चुनावी सभा, निशाने पर कांग्रेस, कहा- मोदी की आंधी में सभी उड़ जायेंगे

    दरभंगा : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को बिहार के दरभंगा में प्लस टू जेएम उवि कमतौल में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की आंधी में सभी उड़ जायेंगे. उन्होंने कहा कि मिथिला वासी कभी गलत कदम नहीं उठायेंगे. हजारों वर्ष पहले अयोध्या से चलकर प्रभु श्रीराम मिथिला पधारे थे. मिथिलावासियों के साथ अयोध्या का भावनात्मक रिश्ता है.

  • दरभंगा/लखीसराय : पीएम मोदी को नहीं दिख रहा जनता का आक्रोश : राज बब्बर

    दरभंगा/लखीसराय : दरभंगा व लखीसराय की सभाओं में राज बब्बर ने कहा कि पाकिस्तान का पासपोर्ट बांटनेवाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पासपोर्ट जनता ने गुजरात के बॉर्डर रेगिस्तान के लिए तैयार कर दिया है. उनको जनता का आक्रोश दिखायी नहीं दे रहा है. उन्होंने कहा कि लखीसराय. केंद्र में अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो बिहार के साथ न्याय किया जायेगा तथा इसे उचित न्याय दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि राज्य को वाजिब हिस्सा मिलेगा.

  • दरभंगा : पीएम ने आतंकवाद का सिर कुचला : नीतीश कुमार

    तारडीह (दरभंगा) : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश का मनोबल ऊंचा किया है. उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की तथा देश के विकास के लिए भी काम किया. गरीब महिलाओं को गैस कनेक्शन उपलब्ध कराया. आयुष्मान योजना में गरीब परिवार को पांच लाख तक के मुफ्त इलाज की व्यवस्था की है.

  • तीन साल से राशि लेकर 550 लाभुक नहीं बना रहे शौचालय

    शहरी क्षेत्र को स्वच्छ भारत मिशन के तहत खुले में शौच से मुक्त करने का उद्देश्य चार साल बीतने के बाद भी पूरा नहीं हो सका है. शौचालय विहीन परिवारों को चिन्हित कर प्रथम किस्त की राशि लाभुकों के खाते में भेजे जाने के बावजूद हठी लाभुक शौचालय निर्माण में दिलचस्पी नहीं ले रहे. निर्माण शुरू करने को लेकर निगम प्रशासन कई बार नोटिस भी थमा चुका है, बावजूद कई लाभुकों ने निर्माण कार्य अबतक शुरू नहीं किया है. नगर विकास एवं आवास

  • चापाकल गाड़ने के लिए खोदे गड्ढे में डूबकर बच्चे की मौत

    वासुदेवपुर पंचायत के सोनहान गांव में चापाकल गाड़ने के लिए खोदे गये गड्ढे में डूबकर शिशु की मौत हो गयी. मृतक गणित यादव के सात वर्षीय पुत्र कृष्ण कुमार बताया ग

  • आजमनगर में बंद घर का ताला तोड़ 10 लाख की चोरी

    विवि थाना के आजमनगर पक्काघाट मोहल्ला निवासी परीक्षण यादव के पुत्र राजकिशोर यादव के बंद घर में चोरी हो गयी. इसमें सोना-चांदी के जेपरात, नकद सहित कई कीमती सामान चुराकर ले गये. गृहस्वामी करीब दस लाख के सामान की चोरी होने का दावा कर रहे हैं. घर खाली पड़ा था. मकान मालिक कि

  • बिजली की चपेट में आने से युवक की मौत, मातम

    स्थानीय थाना क्षेत्र के पश्चिमी विलासपुर निवासी मो. इस्लाम के 26 वर्षीय पुत्र मो. फिरोज की मौत शुक्रवार की शाम बिजली की चपेट में आने से हो गयी. जानकारी देते हुए स्थानीय मुखिया शफिउर रहमान ने बताया कि फिरोज हायाघाट बाजार स्थित मो. शाहिद की दुकान में मजदूरी करता था.

  • इवीएम व वीवीपैट में खराबी की सूचना तुरंत बीडीओ को देनी होगी

    लोक सभा चुनाव कार्य संचालन को ले गठित जिला नियंत्रण कक्ष में प्रतिनियुक्त प्रभारी पदाधिकारी/कर्मी को शुक्रवार को प्रशिक्षण दिया गया. इस दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि नियंत्रण कक्ष का कार्य अत्यंत महत्वपूर्ण है. जिला नियंत्रण कक्ष में संपूर्ण मतदान संचालन कार्य को पंजी में विधिवत संधारित करना आवश्यक होता है. कार्य में सुविधा एवं स्पष्टता हेतु विधान सभावार पदाधिकारी/कर्मी की प्रतिनियुक्ति की गई है.

  • दरभंगा संसदीय क्षेत्र : इस बार नये योद्धा मैदान में, लड़ाई भी कांटे की

    दरभंगा : अइ बेर किनको बात नइ चलतैन. बौआ दिल्ली सं मोबाइल पर कहलकै य. बाबू यो, अहां सब केकरो कहला पर वोट नइ गिरा दै जाएब. समय के देखियौ, आ विचारि क वोट गिराउ. बहेड़ा में गेहूं की कटनी कर लौट रहे नथुनी यादव की ये बातें मिथिला में मतदान की परंपरागत परिपाटी के दरकने का संकेत दे रही है. वैसाख का माह जाने को है, पर मौसम अब भी ठंडा है. दरभंगा संसदीय क्षेत्र की चुनावी लड़ाई भी गरम नहीं हो पा रही है.

  • पीएम के कार्यक्रम को ले पुलिस छावनी में तब्दील रहा पूरा शहर

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा गुरुवार को राज मैदान में कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्वक संपन्न हो गयी. इसके साथ ही प्रशासन ने आधी राहत की सांस ली. बता दें कि पूरी राहत 29 अप्रैल को मतदान संपन्न हो जाने के बाद मिलेगी, जिसके लिए दिन-रात पदाधिकारियों के साथ कर्मी पसीना बहा रहे हैं. हालांकि पीएम की यह सभा भी लोकतंत्र के महापर्व का ही हिस्सा था.

  • बढ़ी भीड़ को देख तोड़ देनी पड़ी बेरिकेडिंग

    राज मैदान के दक्षिणी भाग स्थित एनसीसी गेट पर विशिष्ट लोगों के प्रवेश के लिए गेट बनाया गया था. मीडिया कर्मियों को भी इस रास्ते से प्रवेश दिया जा रहा था. इसी मार्ग से अधिकांश लोग पहुंच रहे थे, लेकिन सभा स्थल के समीप पहुंचने के बाद सामान्य लोगों को वापस कर दिया जा रहा था. इसके लिए वहां बेरिकेडिंग कर चार गेट ब

  • नहीं रहे मैथिली कवि हरे कृष्ण झा

    मैथिली साहित्य जगत को अपनी समकालीन कविताओं के माध्यम से समृद्ध करने वाले कवि हरे कृष्ण झा का 70 वर्ष की आयु में गुरुवार को निधन हो गया. उनके निधन पर विद्यापति सेवा संस्थान परिवार ने शोक संवेदना व्यक्त की है.

  • लोकसभा चुनाव : गठबंधनों के समीकरण और उम्मीदवार बदलने से दिलचस्प बन गया है दरभंगा में मुकाबला

    दरभंगा : बिहार में ‘मिथिलांचल का दिल'' कहे जाने वाले दरभंगा में इस बार के लोकसभा चुनावों में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की ओर से जहां भाजपा के उम्मीदवार गोपाल ठाकुर चुनाव मैदान में हैं. वहीं, विपक्षी महागठबंधन से राजद के उम्मीदवार अब्दुल बारी सिद्दिकी अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं. दोनों उम्मीदवारों को जाति और धर्म के आधार पर अपनी जीत नजर आ रही है जिससे मुकाबला काफी दिलचस्प प्रतीत होता है.

  • दरभंगा : उपेंद्र कुशवाहा ने अभद्र टिप्पणी की, कहा- पर्दे पर सीता माता को देख कर श्रद्धा से सिर झुक जाता है, लेकिन..., VIDEO

    दरभंगा : राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी के मुखिया उपेंद्र कुशवाहा की एक बार फिर जुबान फिसली है. उपेंद्र कुशवाहा गुरुवार को महागठबंधन के सहयोगी दल आरजेडी प्रत्याशी अब्दुल बारी सिद्दीकी के पक्ष में चुनावी प्रचार करने दरभंगा पहुंचे थे. बीजेपी पर निशाना साधते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने अभद्र टिप्पणी की है.

  • लोकसभा चुनाव : दरभंगा में बोले PM नरेंद्र मोदी, वंदे मातरम् नहीं बोलनेवालों की जब्त हो जमानत

    दरभंगा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर बिहार के दौरे पर गुरुवार को दरभंगा पहुंचे. दरभंगा के राज मैदान में आयोजित कार्यक्रम के मंच पर पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मखाना की माला और मिथिला का पाग पहनाकर स्वागत किया गया. इस दौरान उन्होंने उपस्थित लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया. इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, लोजपा के मुखिया रामविलास पासवान सहित कई स्थानीय उपस्थित थे.

  • पीएम के नामांकन में शामिल होंगे नीतीश कुमार, जायेंगे बनारस, आज दरभंगा में पीएम की सभा में होंगे भी शामिल

    पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन में शामिल होने बनारस जायेंगे. मुख्यमंत्री विशेष विमान से बनारस पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री के नामांकन के दौरान लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान समेत एनडीए के सभी वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे.

  • दरभंगा में आज पीएम नरेंद्र मोदी की सभा

    दरभंगा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को दरभंगा के राज मैदान में विजय संकल्प सभा को संबोधित करेंगे. उनके साथ सभा में सीएम नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय भी मौजूद रहेंगे. यह पीएम मोदी की प्रदेश में पांचवीं चुनाव सभा होगी.

  • दोहरे मर्डरकांड का मुख्य आरोपी रवि सिंह ने कोर्ट में किया समर्पण

    तारालाही गांव में पिछले दिनों हुए दोहरे हत्याकांड के अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा लगातार दबिश जारी है. इस बीच हत्याकांड के मुख्य आरोपी तारालाही गांव निवासी सुनील सिंह के छोटे भाई रवि सिंह ने बुधवार को न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया है. रवि सिंह को न्यायालय में आत्मसमर्पण की जानकारी देखते ही देखते पूरे इलाके में फैल गई.

  • सीसीटीवी कैमरे की नजर में होंगे कार्यक्रम स्थल व मुख्य चौक-चौराहे

    जिला प्रशासन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा में सुरक्षा की अचूक व्यवस्था की है. डीएम डॉ त्यागराजन एसएम एवं वरीय पुलिस अधीक्षक बाबू राम ने संयुक्त रुप से कार्यक्रम स्थल, राज मैदान में सुरक्षा ड्यूटी में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों की संयुक्त ब्रीफिंग की.

  • छपकी पड़री में मिजिल्स का बढ़ा प्रकोप, आधा दर्जन बच्चे आक्रांत

    सारामोहम्मद पंचायत के छपकी पड़री वार्ड नौ एवं ग्यारह में मिजिल्स के प्रकोप से आधा दर्जन बच्चे बीमार हैं. यह तेजी से फैल रहा है. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से इसकी रोकथाम के लिए पहल नहीं की जा रही है. इससे मोहल्लावासियों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है. आक्रांत बच्चों में छपकी पोखर शांति टोल निवासी फूलबाबू पासवान के 10 वर्षी

  • पीएम नरेंद्र मोदी की दरभंगा में आज सभा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अप्रैल को दरभंगा आ रहे हैं. वे यहां राज मैदान में विजय संकल्प सभा को संबोधित करेंगे. उनके साथ इस सभा में मुख्यमंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के अलावा उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, केंद्रीय मंत्री सह लोजपा सुप्रीमो राम विलास पासवान तथा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय सहित

  • सीएम नीतीश कुमार की आज मधुबनी, दरभंगा और समस्तीपुर में होंगी सभाएं

    पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को मधुबनी, दरभंगा और समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव सभाओं को संबोधित करेंगेे. मुख्यमंत्री मधुबनी लोकसभा क्षेत्र के सिमरी स्थित उच्च विद्यालय स्टेडियम में एनडीए के अशोक कुमार यादव के लिए सभा को संबोधित करेंगे.

  • डीएमसीएच में एचआइवी संक्रमित मरीजों का नहीं हो रहा ऑपरेशन

    डीएमसीएच के एआरटी सेंटर में इलाजरत एचआइवी पॉजेटिव मरीजों को ऑपरेशन के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है. ऑपरेशन के लिए सर्जरी विभाग में बनाया गया सैप्टिक ओटी में दो साल से ताला लटक रहा है. ऑपरेशन के नाम पर चिकित्सकों द्वारा मरीजों की टाल मटोल क जाती है. मिन्नतें करने के बावजूद मरीजों का ऑपरेशन नहीं किया जाता है.

  • आसमान में छाये रहेंगे हल्के बादल, शुष्क रहेगा मौसम

    ग्रामीण कृषि मौसम सेवा, कृषि मौसम विभाग डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा, समस्तीपुर की ओर से 28 अप्रैल तक के लिए जारी मध्यावधि मौसम पूर्वानुमान के अनुसार इस अवधि में उत्तर बिहार के जिलों में आसमान में हल्के बादल देखे जा सकते हैं.

  • ढाई साल की मासूम के साथ पड़ोसी युवक ने किया दुष्कर्म

    विवि थाना क्षेत्र के चुनाभट्टी मुहल्ला में इंसानियत का घिनौना चेहरा सामने आया है. मुहल्ला के 18 वर्षीय विक्की कुमार उर्फ कारी ने पड़ोस की एक ढाई साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. इस संबंध में बच्ची की मां ने मंगलवार को विक्की के खिलाफ विवि थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • कल सुबह से लेकर दोपहर तक बदल जायेगी यातायात व्यवस्था

    पीएम नरेंद्र मोदी के 25 अप्रैल को निर्धारित कार्यक्रम को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम एवं एसएसपी बाबू राम ने कार्यक्रम स्थल राज मैदान में की जा रही सुरक्षा व्यवस्था, बैरिकेडिंग, कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने वाले रास्तों पर वाहनों की रुट लाइनिंग आदि का जायजा लिया गया. जिलाधिकारी ने एसडीओ, ए

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा को लेकर रेलवे में हाइ अलर्ट

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा को लेकर रेलवे में हाइ अलर्ट जारी कर दिया गया है. सुरक्षा तथा सभा में आने वाले संभावित यात्रियों के नजरिए से आरपीएफ तथा जीआरपी की अतिरिक्त बटालियन तैनात की जा रही है. वहीं विशेष रूप से सीसीटीवी कैमरे लगाये जा रहे हैं. इसे लेकर मंगलवार को रेल डीएसपी स्मिता सुमन ने जंक्शन की गहन जांच की.

  • दरभंगा व मधुबनी में बोले नितिन गडकरी, कांग्रेस ने नारा दिया, पर मोदी ने गरीबी हटायी

    बेनीपुर(दरभंगा)/बेनीपट्टी (मधुबनी) : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को दरभंगा के बेनीपुर व मधुबनी के बेेनीपट्टी में चुनाव सभाओं को संबोधित किया. इस दौरान दरभंगा के बेनीपुर में कहा कि आजादी के बाद 55-60 वर्षों तक देश पर कांग्रेस ने राज किया.

  • दरभंगा/मधुबनी : फातमी ने नामांकन वापस लिया कहा, भाजपा को हराना लक्ष्य

    दरभंगा/मधुबनी : राजद से बगावत कर मधुबनी सीट से बसपा के टिकट पर नामांकन करने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी ने सोमवार को अपना नाम वापस ले लिया. उन्होंने कहा कि भाजपा विरोधी मतों के विभाजन को रोकने के लिए वह मैदान से हटे हैं. दरभंगा में उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की और उन्हें विकास पुरुष और अच्छा व्यक्ति कहा. फातमी ने जदयू में जाने के बारे में स्पष्ट तौर पर कुछ भी नहीं कहा. इतना जरूर कहा कि वह भाजपा, राजद एवं कांग्रेस को छोड़ किसी भी दल में जा सकते हैं.

  • शिक्षकों की बहाली के बाद लें यूजी व पीजी कोर्स में नामांकन

    दरभंगा : लनामिवि छात्र संघ ने विषयवार रिक्त सीटों पर शिक्षकों की नियुक्ति के बाद ही यूजी एवं पीजी कोर्स में नामांकन का निर्णय लेने की मांग को लेकर करीब दो घंटे तक नामांकन समिति की बैठक को बाधित रखा.

  • फातमी ने नाम वापस ले कहा भाजपा को हराना मेरा लक्ष्य

    राजद से बगावत कर मधुबनी सीट से बसपा के टिकट पर नामांकन करने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी ने सोमवार को अपना नाम वापस ले लिया. उन्होंने कहा िक भाजपा को हराना उनका लक्ष्य है. दरभंगा में उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ की और उन्हे विकास पुरुष कहा.

  • विकास के लिए मजबूत सरकार जरूरी : गडकरी

    केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि आप ने 55 वर्ष तक कांग्रेस को देश में शासन करने का मौका दिया. लेकिन कांग्रेस ने देश के लिए क्या किया, यह आप जानते हैं. देश में विकास की गति बनाये रखने और भ्रष्टाचार पर नकेल कसने के लिये मजबूत सरकार चाहिए.

  • तारालाही दोहरा हत्याकांड में अभियुक्तों के खिलाफ वारंट

    तारालाही गांव में हुए दोहरे हत्याकांड के अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. कमतौल थाना क्षेत्र से आरोपित रवि सिंह के दो दोस्तों से पुलिस पूछताछ कर रही है. वहीं सोमवार को सभी नामजद अभियुक्तों के खिलाफ वारंट ले लिया है.

  • कई बूथों पर पेयजल की सुविधा उपलब्ध नहीं

    प्रखंड के दो दरभंगा व समस्तीपुर लोकसभा अंतर्गत पड़ने वाले तीन विधान सभा क्षेत्र में आगामी 29 अप्रैल को होने वाले चुनाव की तैयारी पूरे जोरशोर से चल रही है. सभी 193 बूथों पर बिजली कनेक्शन, शौचालय, रैम्प एवं बूथ लेखन किया जा रहा है. तैयारी अंतिम चरण में है. कुछ बूथों पर मतदाताओं के लिए पेयजल की सुविधा अभी तक नदारद है.

  • कैमरे का पता नहीं, बोर्ड टांग दिया आप सीसीटीवी कैमरे की नजर में हैं

    शहरी क्षेत्र के सभी बिजली कार्यालय की सुरक्षा के प्रति विभाग लापरवाह है. कार्यालय के कर्मियों व उपभोक्ताओं की सुरक्षा से ऐसा लगता है माने कोई मतलब ही न हो. जिस स्थान से प्रत्येक माह करोड़ों रुपये का राजस्व विभाग को मिल रहा है,

  • कैदी ने जेल में किया आत्महत्या का प्रयास

    मधुबनी जिले के रामपट्टी कारा के कैदी 30 वर्षीय राम गोपाल दास को शनिवार को इलाज के लिये डीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. जानकारी के अनुसार कैदी गोपाल ने जेल में आत्महत्या का प्रयास किया था

  • बाइक से दो देसी कट्टा व तीन कारतूस बरामद

    वाहन चेकिंग का फायदा सामने आने लगा है. बहादुरपुर थाना क्षेत्र में चेकिंग चलता देख एक युवक बाइक छोड़ भाग निकला. पुलिस ने बाइक की जांच की तो डिक्की से दो देसी कट्टा एवं तीन जिंदा कारतूस मिले. बताया जाता है कि लहेरियासराय- बहेड़ी मुख्य सड़क पर देकुली मोड़ के निकट कल देर शाम पुलिस वाहन चेकिंग कर रही थी.

  • राहुल को न्यायिक हिरासत में भेजा गया

    तारालाही दोहरे हत्याकांड में मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से पीड़ित पक्ष नाराज है. उधर, एसएसपी बाबू राम ने आरोपियों के विरुद्ध इश्तेहार निकालने की कार्रवाई करने को कहा है. वहीं दूसरी ओर घटना से दो दिन पहले व दो दिन बाद तक आरोपियों से संपर्क साधने वालों और उन्हें संरक्षण देने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रही है.

  • RJD नेता का विवादित बयान, गोडसे को बताया देश का पहला आतंकवादी, बिहार में मचा सियासी बवाल

    दरभंगा : बिहार में दरभंगा लोकसभा सीट से राजद प्रत्याशी अब्दुल बारी सिद्दीकी ने विवादित बयान दिया है. दरभंगा में पत्रकारों से बात करते हुए अब्दुल बारी सिद्दीकी ने नाथूराम गोडसे को देश का पहला आतंकवादी करार दिया और कहा, भाजपा में हिम्मत है तो गोडसे मुर्दाबाद के नारे लगाये. सिद्दीकी ने साथ ही कहा, उन्हें और उनके समर्थकों को भारत माता की जय कहने में परेशानी नहीं है, लेकिन वंदे मातरम् बोलने में परेशानी है.

  • बिहार में उपजाया जा रहा काला गेहूं, कैंसर से मोटापे तक में फायदेमंद

    पुरुषोत्तम, बहादुरपुर(दरभंगा) : तनाव, मोटापा जैसी गंभीर बीमारियों को दूर रखने वाला और एंटी आॅक्सिडेंट से भरपूर काले गेहूं की खेती बिहार में भी शुरू हो गयी. गेहूं की इस प्रजाति का विकास नेशनल एग्री फूड बायोटेक्नोलॉजी इंस्टीट्यूट, मोहाली (पंजाब) में हुआ है.

  • अब हो सकेगी थाइराइड, कैंसर इंसुलीन एवं कैल्शियम की जांच

    डीएमसीएच के धोबीघाट स्थित जांच घर में मरीजों के लिए मई माह से थाइराइड, कैंसर, इंसुलीन, कैल्शियम व शरीर में पानी समेत कई अन्य जांच की सुविधा उपलब्ध हो जायेगी. संबंधित बीमारियों से ग्रसित रोगियों की जांच अत्याधुनिक मशीन मैगल्यूमी- 800 एवं बीसी- 6000 से की जायेगी

  • दोहरे हत्याकांड में नामजद अभियुक्तों के घर होंगे कुर्क

    तारालाही गांव में दोहरे हत्याकांड मामले में पुलिस को अभी तक सफलता हाथ नहीं लगी है. हालांकि गत गुरुवार को पुलिस की टीम ने तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. एसएसपी बाबू राम ने इसे गंभीरता से लेते हुए नामजद सभी अभियुक्तों के खिलाफ कुर्की-जब्ती के लिए इश्तिहार की तैयारी में हैं.

  • अमडीहा में लगी आग, 10 घर राख

    बलहा पंचायत के अमडीहा गांव में शुक्रवार को दोपहर में आग लग गयी. इसमें दस परिवारों की झोपड़ी के घर जलकर स्वाहा हो गये. इस भीषण अगलगी में कई मवेशी झुलस गये. दो मवेशियों की मौत गयी. घर समेत इसमें रखे अनाज, कपड़े, बरतन आदि जलकर खाक हो गये. सूचना पर आग बुझाने के लिए दरभंगा से अग्निशामक दस्ता पहुंचा.

  • पीएम की 25 की सभा की व्यवस्था में जुटा प्रशासन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 25 अप्रैल को होने वाली चुनावी सभा में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन पुख्ता इंतजाम में जुट गया है. सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एसएसपी बाबू राम लगातार अधिकारियों को दिशा-निर्देश दे रहे हैं. हेलीपैड स्थल से चुनावी सभा तक की सड़कों को अतिक्रमण मुक्त कराने की कार्रवाई की जा रही है. मैदान की मापी कराई गई है.

  • चर्च में की गयी विशेष प्रार्थना सभा

    इसाई समाज से जुड़े लोगों ने शुक्रवार को गुड फ्राइडे श्रद्धा के साथ मनाया. दोनार स्थित चर्च एवं बलभद्रपुर पुलिस शिविर स्थित कैथोलिक चर्च में कई आयोजन हुए. इस दौरान विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया. इसमें प्रभु यशु की सात वाणियों का वाचन किया गया. चर्च में सुबह 11 बजे से ही इसाई समाज के लोग विशेष सभा में शामिल होने के लिए पहुंच गए थे.

  • पू‍र्व कार्यपालक अभियंता पर गबन का केस

    पश्चिमी कोसी नहर प्रमंडल केवटी के सेवानिवृत्त कार्यपालक अभियंता राजवंश राय पर करीब 40 लाख रुपये के गबन का मामला दर्ज कराया गया है. पश्चिमी प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता महेंद्र सिंह के विभागीय निर्देश पर प्राथमिकी दर्ज करायी है. मामला दर्ज होते ही संबंधित कार्यालय के कर्मियों के बीच हड़कंप मच गया है.

  • दरभंगा में पहली बार किसान ने उपजाया काला गेहूं

    जिले में पहली बार एक किसान ने गेहूं की नयी प्रजाति काले गेहूं की खेती की है. काला गेहूं स्वास्थ्य व अच्छी उपज दोनों मामले में उत्तम बताया जाता है. नेशनल एग्री फूड बायोटेक्नोलॉजी संस्था के सहयोग से पहले से अधिक बेहतर व स्वास्थ्यवर्धक गेहूं की किस्म एनएबीआई के उत्पादन का यहां प्रयोग सफल रहा

  • सिर पर नाच रही मौत, नीचे पेट भरने की हो रही कोशिश

    शहर में जगह-जगह जान जोखिम में डाल दुकानदार अपना कारोबार चला रहे हैं. सिर पर साक्षात मौत नाचती रहती है. इससे बेपरवाह होकर दुकान सजाये रहते हैं. न तो इस ओर बिजली विभाग की नजर है और न ही जिला प्रशासन या नगर निगम प्रशासन ही ध्यान दे रहा है. ऐसे में किसी दिन बड़ा हादसा हो जाय तो कोई ता

  • जिंदगी की जंग हार गये शिक्षक, पटना में दम तोड़ा

    सड़क हादसे में घायल शिक्षक इंद्रेश कुमार चौधरी 12 दिनों तक कोमा में रहने के बाद जिंदगी की जंग गुरुवार की सुबह हार गये. उनका निधन बीती रात 1.30 बजे हो गया.

  • दरभंगा : फातमी का राजद से इस्तीफा, मधुबनी से आज भरेंगे पर्चा

    पटना\दरभंगा : पूर्व केंद्रीय मंत्री मो अली अशरफ फातमी ने बुधवार को राजद की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया और मधुबनी से निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान किया. उन्होंने कहा कि अब मैं आजाद हूं. मैं चुनाव लडूंगा और 18 अप्रैल को नामांकन करूंगा. फातमी तीन बार दरभंगा से लोकसभा के लिए चुने गये थे. वह मनमोहन सिंह की सरकार में मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री भी रहे.

  • दरभंगा-समस्तीपुर मुख्य पथ तीन घंटे तक रहा जाम

    भूमि विवाद में गोली मार दो लोगों की हत्या किये जाने से आक्रोशित क्षेत्रवासियों का गुस्सा भड़क उठा. लोग सड़क पर उतर आये. दरभंगा-समस्तीपुर मुख्य पथ को तारालाही चौक पर जाम कर दिया. दोषी पर कार्रवाई की मांग को लेकर नारेबाजी करने लगे. मालूम हो कि थाना क्षेत्र लहेरियासराय-समस्तीपुर मुख्य मार्ग के तारालाही गांव के लोहरसारी चौक के पास मंगलवार की शाम जमीनी विवाद के बीच वर्चस्व एवं बदले की भावना को लेकर फायरिंग हुई थी.

  • फातमी ने दिया RJD से इस्तीफा, उठाये सवाल, कहा- पार्टी के खिलाफ बोलनेवाले तेज प्रताप पर क्यों नहीं हो रही कार्रवाई?

    दरभंगा : पूर्व केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री मोहम्मद अली अशरफ फातमी ने बुधवार को आरजेडी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. ख्वाजासराय स्थित आवास पर बुधवार को प्रेस वार्ता कर उन्होंने यह जानकारी देते हुए कहा कि 18 अप्रैल, गुरुवार को मधुबनी से नामांकन करेंगे. साथ ही उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव रोज पार्टी के खिलाफ बोलते हैं, उन पर क्यों नहीं कोई कार्रवाई हो रही है?

  • 25 अप्रैल को पीएम नरेंद्र मोदी की दरभंगा में होगी सभा, 22 से 26 तक भाजपा के स्टार प्रचारकों का धुआंधार कैंपेन

    पटना : भाजपा ने तीसरे और चौथे चरण के दौरान होने वाले लोकसभा की सभी सीटों पर चुनाव प्रचार काफी तेज कर दिया है. इसके लिए पार्टी की तरफ से पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर अमित शाह, स्मृति ईरानी समेत अन्य कई स्टार प्रचारकों की धुआंधार सभाएं आयोजित करने का कार्यक्रम तैयार किया है.

  • फातमी ने राजद के सभी पद छोड़े, बसपा से लड़ेंगे

    राजद से टिकट नहीं मिलने के बाद नाराज पूर्व मंत्री अली अशरफ फातिमी बीएसपी में शामिल होकर मधुबनी सीट से चुनाव लड़ेंगे. मंगलवार को बीएसपी राज्य कार्यालय में हुई बैठक के बाद यह निर्णय फातिमी ने लिया है. बीएसपी के प्रदेश प्रभारी लालजी मेधंकर ने कहा कि फातिमी मधुबनी सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगे.

  • 56 दिन सजेगी बरात, 28 दिन उठेगी डोली

    17 अगस्त से आरंभ हो रहे नये पंचांग वर्ष में इस बार 56 दिन विवाह का लगन हैं. वहीं उपनयन के लिए 13 दिन शुभ मुहुर्त है. 28 दिन डोली उठेगी, यानी द्विरागमन के लिए 28 दिन शुभु मुहुर्त बन रहा है. पिछले साल से अगर तुलना करें तो विवाह का लगन लगभग समान ही है.

  • 52 अापराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर लगाया सीसीए

    लोकसभा चुनाव में विधि-व्यवस्था बनाये रखने तथा भयमुक्त वातावरण में मतदान एवं मतगणना की प्रक्रिया के उद्देश्य से जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन द्वारा गैर कानूनी गतिविधियों में सलिप्त/आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों के विरुद्ध लगातार निरोधात्मक कार्रवाई की जा रही है. निर्वाचन कार्य

  • चिमनी परिसर से कट्टा के साथ अपराधी गिरफ्तार

    थाना क्षेत्र से गुजरने वाली गोहा-गढ़पुरा सड़क मार्ग स्थिति एक ईंट चिमनी से एक व्यक्ति को लोडेड देसी कट्टा के साथ गिरफ्तार किया. गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान खगड़िया जिला के अलौली थाना अंतर्गत गिद्दा गांव निवासी जयजय राम सदा के रूप में हुई है. बताते चलें कि रविवार की देर रात उड़न दस्ता टीम व थानाध्यक्ष को गुप्त सूचना मिली थी कि उक्त चिमनी पर अवै

  • सड़क हादसे में जीजा की मौत, साला गंभीर

    जोगियारा-जाले मुख्य मार्ग में खरहौरी पुल के समीप रविवार की देर शाम हुए सड़क हादेस में जख्मी साला-बहनोई में जीजा की मौत हो गयी. गंभीर हालत देख डीएमसीएच से चिकित्सकों ने पीएमसीएच रेफर कर दिया, जहां रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी.

  • 26 बोतल हरियाणा निर्मित शराब के साथ कारोबारी गिरफ्तार

    स्थानीय थाना की पुलिस ने सोमवार को गंगदह गांव के डीलर विश्वनाथ मंडल के पुत्र ब्रजेश मंडल के घर छापेमारी कर 26 बोतल शराब बरामद की.

  • दरभंगा : तेंदुआ के हमले में चार जख्मी, ग्रामीणों ने तेंदुए को मार गिराया

    दरभंगा : मुजफ्फरपुर जिले के कटरा थाना क्षेत्र के चिचड़ी गांव में सोमवार की सुबह करीब आठ बजे तेंदुए ने ग्रामीणों पर हमला कर दिया. इससे वहां अफरातफरी मच गयी. ग्रामीण जान बचा कर इधर-उधर भागने लगे. इसमें करीब आधा दर्जन ग्रामीण घायल हो गये.

  • रामनवमी को लेकर उत्सवी वातावरण में डूबा पूरा शहर

    मिथिला के पाहुन मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की जयंती को लेकर चारों तरफ उत्साह का वातावरण है. श्रद्धालुओं की आस्था छलक रही है. एक तरफ जहां राम मंदिरों में विशेष अनुष्ठान तथा अष्टयाम से वातावरण भक्तिमय हो गया है, वहीं दूसरी ओर इस अवसर पर निकलनेवाली झांकियों को लेकर व्यायामशाला के खिलाड़ियों का जोश परवान चढ़ गया है.

  • पंचायत सचिव पर केस करना बहेड़ी के बीडीओ को पड़ा महंगा

    बहेड़ी के बीडीओ भगवान झा को पंचायत सचिव प्रेम कुमार के विरुद्ध योजनाओं में अनियमितता को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराना महंगा पड़ गया. डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने

  • शहर की निगहबानी को तैनात हुई तीसरी आंख

    : रामनवमी एवं आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए शहरी क्षेत्र के प्रवेश द्वार सहित विभिन्न चौक-चौराहों को सीसीटीवी कैमरों से लैश कर दिया गया है. सिटी एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि जिले के विभिन्न चौक-चौराहों पर 64 सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं. इन सभी सीसीटीवी कैमरों की निगरानी नाका पांच स्थित यातायात थाना से

  • 16 जगहों पर 48 सीसीटीवी कैमरों से जुलूस पर नजर

    रामनवमी का त्यौहार शांति व सदभाव के बीच मनाये जाने को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी लगभग पूरी कर ली है. रामनवमी 13 अप्रैल को मनाया जायेगा. इस दिन महावीरी अखाड़ों द्वारा जुलूस निकाले जाने की परंपरा रही है. इसमें काफी संख्या में श्रद्धालु भाग लेते हैं. शांति व व्यवस्था को लेकर जिला दंडाधिकारी

  • रामनवमी में डीजे बजाने व अश्लील गाने पर पाबंदी

    जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक गुरुवार को समाहरणालय में जिला पदाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में हुई. इस दौरान डीएम ने रामनवमी त्यौहार को शांतिपूर्ण संपन्न कराने हेतु सभी से अपील की. कहा कि इस वर्ष यह त्यौहार लोक सभा चुनाव के ठीक बीच में पड़ा है. पूरे जिला क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता प्रभावी है.

  • पंचायत भवनों पर आरटीपीएस काउंटर का नहीं हो रहा संचालन

    लोक सेवा अधिकार अधिनियम के तहत आने वाली सेवाओं को पंचायत कार्यालय से जोड़कर आमजन को सुविधा प्रदान करने का प्रयास अभी तक पूरी तरह से आकार नहीं ले सका है. इसके कार्यान्वयन के लिए स्थानीय प्रशासन की गैर संजीदगी की वजह से लोग सुविधा से वंचित हैं. यही कारण है कि अंचल कार्यालय के आरटीपीएस काउंटर पर इस

  • नाबालिग से दुष्कर्म मामले में दोषी करार

    दरभंगा व्यवहार न्यायालय के प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह पोक्सो अधिनियम के विशेष न्यायाधीश ब्रजेश कुमार मालवीय की अदालत ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म के मामले में केवटी थाना क्षेत्र के दोमे निवासी नागेश्वर महतो के पुत्र विश्वनाथ महतो को दोषी पाया है. अदालत ने सजा की बिंदु पर सुनवाई एवं निर्णय के लिए 12 अप्रैल की तिथि निर्धारित की है.

  • पल्स पोलियो की खुराक पिलाने में लापरवाही बरत रहे कर्मचारी

    सीएस डॉ एएन झा की अध्यक्षता में गुरुवार को पल्स पोलियो अभियान के पांचवें दिन की गतिविधि की समीक्षा की गयी. इसमें डीएमओ डॉ जेपी महतो, डीआइओ डॉ एके मिश्रा, एसएमओ डब्ल्यूएचओ, एसएमसी यूनिसेफ, भीसीसीएम, डीपीएम, डीसीएम आदि उपस्थित थे. गुरुवार को भी प्लस पोलियो कार्यक्रम में अनियमितता का मामला सामने आया.

  • जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म

    डीएमसीएच के जूनियर चिकित्सकों की हड़ताल बुधवार की शाम तीसरे दिन समाप्त हो गयी. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव से हुई वार्ता के बाद शाम सात बजे हड़ताल समाप्ति की घोषणा की गयी. इसके पूर्व तीसरे दिन अस्पताल की चिकित्सा व्यवस्था पूरी तरह ठप रही. सैकड़ों मरीज इलाज नहीं होने से अस्पताल से निराश लौट गये.

  • दाने की तरह बिखर गये किसानों के अरमान

    बेमौसम की बरसात व ओलावृष्टि से गेहूं ही नहीं, सब्जी, पशुचारा, आम-लीची आदि की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है. सर्वाधिक परेशानी उन किसानों को हुई है, जिन्होंने कर्ज लेकर खेती की थी. अब उन्हें उम्मीद के अनुसार फसल खलिहान में पहुंचने का भरोसा नहीं है. गेंहूं की कटनी कर थ्रेसिंग की योजना बना रहे किसानों पर यह प्राकृतिक प्रकोप वज्रपात के समान है.

  • सब्जी उत्पादकों पर आसमान से बरसी आफत, 20 लाख की फसल चौपट

    क्षेत्र में लगातार हो रही आंधी-बारिश एवं ओलावृष्टि ने सब्जी उत्पादक किसानों की कमर तोड़ कर रख दी है. 20 लाख से अधिक की फसल बर्बाद हो गयी. फोरलेन से उत्तर का इलाका सब्जी बहुल किसानों का क्षेत्र है. खासकर वासुदेवपुर, शीशो पूर्वी एवं शीशो पश्चिमी पंचायत के अधिकांश जगहों में विभिन्न प्रकार की सब्जियां उगायी जाती है.

  • तूफान व ओलावृष्टि ने चारों तरफ मचायी तबाही

    प्रखंड क्षेत्र में मंगलवार को आयी आंधी-बारिश एवं ओलावृष्टि से जहां एक ओर गेहूं की फसल बर्बाद हो गयी. कई घरों पर रखे एस्बेस्टस एवं चदरे की सीट भी उड़ गये. इस दौरान ब्रह्मपुर गांव में ट्रान्सफार्मर सहित बिजली का खंबा भी टेढ़ा हो गया.

  • दरभंगा सीट : अब मैदान से हट गये हैं संजय, कीर्ति और फातमी, पांच साल तक की थी चुनाव लड़ने की तैयारी

    पटना : जदयू नेता संजय झा, भाजपा छोड़ कांग्रेस में आये कीर्ति आजाद और राजद नेता मोहमम्द अली अशरफ फातमी ने पांच साल चुनाव की तैयारी की. पर, समय जब आया तो मैदान से उन्हें हट जाना पड़ा. तीनों नेताओं का डेस्टिनेशन एक ही था. दरभंगा लोकसभा सीट पर तीनों की उम्मीदें लगी थीं. फातमी के सामने मधुबनी भी विकल्प था, मगर कीर्ति आजाद और संजय झा ने आखिरी समय तक दरभंगा के लिए ही जोर लगाया. संजय झा पार्टी के निर्देश पर दरभंगा के चुनावी मैदान से बाहर हो गये. फातमी अपने समर्थकों से संपर्क में हैं. जबकि, कीर्ति आजाद धनबाद से कांग्रेस के उम्मीदवार बनाये गये हैं.

  • देश, संविधान, आरक्षण व लालू को न्याय दिलाने वाला है यह चुनाव : तेजस्वी

    अब्दुल बारी सिद्दीकी को सोंच समझकर पार्टी ने टिकट दिया है. यह