• 1975 मजदूर करेंगे सफाई

    दूसरी बार आयी बाढ़ ने बागमती नदी घाटों की सूरत बदल दी है. नदी के दोनों किनारे के घाट की मिट्टी अभी तक दलदली बनी हुई है. इस पर जाना खतरनाक है. लिहाजा इसकी सफाई भी नहीं हो सकी है.

  • श्राद्ध कर्म के भोज के दौरान फायरिंग में दो जख्मी, आरोपित गिरफ्तार

    ब्रह्मपुर पश्चिमी पंचायत में एक व्यक्ति के दरवाजे पर द्वादशा कार्यक्रम के भोज दौरान सोमवार देर रात फायरिंग में दो व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गए. दोनों का इलाज जाले रेफ़रल अस्पताल में कराया जा रहा है. जख्मी की पहचान मस्सा पंचायत निवासी यद्दु ठाकुर के 50 वर्षीय जामुन ठाकुर और राढ़ी पश्चिमी पंचायत के पकटोला निवासी कुलेंद्र ठाकुर के 22 वर्षीय पुत्र सुजीत ठाकुर के रूप में की गई है.

  • नमक खरीदने निकली नाबालिग को किया अगवा

    लहेरियासराय थाना क्षेत्र से एक नाबालिग लड़की के अपहरण का मामला प्रकाश में आया है. अपहृता की मां की ओर से थाना में आवेदन दिया गया है. 17 अक्तूबर की शाम उनकी पुत्री नमक खरीदने के लिए बाजार गयी थी.

  • दरभंगा : तालाब में डूबने से दो बहनों सहित तीन बच्चियों की डूबने से मौत

    दरभंगा : जिले के बिरौल थाना क्षेत्र के पड़री गांव में उससमय हाहाकार मच गया, जब सूचना मिली की दो बहनें और उनकी एक दोस्त की डूबने से मौत हो गयी है. पूरा मामला है कि कमला नदी गयी तीन बच्ची की मौत गहरे पानी मे डूबने से हो गयी. मृतका के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

  • मिट्टी लाने गयीं तीन छात्राएं डूबीं, दो का शव बरामद

    जिला के सिंहवाड़ा व सदर थाना क्षेत्र में अलग-अलग घटनाओं में शुक्रवार को तीन छात्राएं डूब गयीं. इसमें दो की लाश बरामद हो गयी. एक का शव समाचार प्रेषण तक बरामद नहीं हो सका था. मरने वालों में सिंहवाड़ा थाना के राजो निवासी सरफे आलम की 13 वर्षीया पुत्री मुस्कान परवीन व मो. ओजैर की 10 वर्षीया पुत्री कायनात सबा है. व

  • दीवाली-छठ छोड़ परदेस के लिए चले मिथिला के मजदूर

    दरभंगा, अमूमन दीवाली व छठ के मौके पर बाहर रहने वाले बिहार के लोग अपने गांव लौटते हैं. लेकिन, इस साल ठीक इसके उल्टा देखने को मिल रहा. मिथिला के इलाके से हर दिन बड़ी संख्या मजदूर रोजी-रोजगार की तलाश में बाहर जा रहे हैं. दरभंगा से खुलने वाली सभी ट्रेनें खचाखच भरी हैं. हालत यह है कि पिछले एक सप्ताह में 40 हजार से अधिक मजदूर परदेस कूच कर गये हैं. ऐसी नौबत तब है जबकि दीपावली व छठ नजदीक है.

  • दो मनचलों की लोगों ने की पिटाई

    लहेरियासराय थाना क्षेत्र में एक छात्रा से छेड़खानी कर रहे बाइक सवार दो युवक को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया. लोगों ने दोनों की पिटाई कर दी. हालांकि किसी तरह जान बचा कर दोनों युवक भाग गये.

  • अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश के पद पर किया योगदान

    दरभंगा व्यवहार न्यायालय के रिक्त पड़े अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश के पद पर संजय अग्रवाल ने शुक्रवार को योगदान दिया. विदित हो कि श्री अग्रवाल यहां अपर

  • छठ घाटों की बैरिकेडिंग और सफाई पर खर्च होंगे Rs 35 लाख

    महापर्व छठ में व्रती व श्रद्धालुओं को घाटों तक पहुंचने में किसी तरह की असुविधा नहीं होगी. इसके लिए पहुंच पथों को दुरूस्त किया जायेगा. टूटे कल्वर्ट ठीक होंगे. तालाबों व नदी घाटों की मुक्कमल सफाई की जायेगी. इसके लिये नगर निगम प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है. घाटों की सफाई तथा खतरनाक घाटों को बैरिकेडिंग आदि में इस साल अनुमानित व्यय 35 लाख रुपये निगम ने खर्च के लिये स्वीकृत किया है.

  • हराही तालाब पर नहीं चला अतिक्रमणमुक्ति अभियान

    हराही तालाब की अतिक्रमित भूमि को अतिक्रमणमुक्त कराने का अभियान दूसरे दिन गुरुवार को नहीं चल सका. इसका कारण लोकसभा उपचुनाव में पुलिस बल के जवानों के चला जाना बताया जा रहा है. सनद रहे कि बुधवार को प्रशासन की ओर से चलाये गये अभियान में 17 स्थायी व अस्थायी निर्माण को ध्वस्त कर अतिक्रमण खाली कराया गया था.

  • छात्राओं से छेड़खानी करने वालों को किया पुलिस के हवाले

    लहेरियासराय थाना क्षेत्र में एक कोचिंग संस्थान के बाहर छात्राओं के साथ छेड़खानी कर रहे एक युवक को स्थानीय लोगों की मदद से पकड़कर संचालक ने पुलिस के हवाले कर दिया.

  • आज छह घंटे बाधित रहेगी बिजली

    केबुल लगाने के काम के लिये शुक्रवार को छह घंटे बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी. अर्बन पीएसएस के मदारपुर फीडर व डीएमसीएच उपकेंद्र के फीडर संख्या तीन जिला स्कूल के निकट इस

  • राज्य सरकार दे जमीन तो बनेगा एम्स: अश्विनी

    केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि डीएमसीएच तकनीकी रूप से एम्स निर्माण के लिए उपयुक्त नहीं है. जांचोपरांत टेक्निकल कमेटी ने कई बिन्दुओं को लेकर डीएमसी में एम्स निर्माण को अस्वीकृत कर दिया है. इसके बाद फिर से आकलन करने की आवश्यकता है. केंद्र सरकार की ओर से राज्य सरकार को कई विकल्प दिये गये हैं.

  • अतिक्रमण मुक्त होने लगा एेतिहासिक हराही तालाब

    दशकों से अतिक्रमणकारियों के चंगुल में कराह रहे ऐतिहासिक हराही तालाब के दिन बहुरने लगे हैं. अतिक्रमित जमीन को खाली कराने का अभियान प्रशासन ने बुधवार से आरंभ कर दिया है. पहले दिन 17 स्थायी व अस्थायी निर्माण पर बुलडोजर चलाया गया. हथौड़ा बरसाये गये. दो मंजिला भवन तक को तोड़ कर हटाया गया. इससे पूर्व एहतियातन इलाके की

  • आज प्रशासन हराही तालाब को करायेगा अतिक्रमणमुक्त

    सालों अतिक्रमण की चपेट में ऐतिहासिक हराही तालाब का अतिक्रमित भू-भाग हटाने का कार्य किया जायेगा. इसके लिए सदर, बहादुरपुर व केवटी के सीओ को दंडाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया है. इस अतिक्रमणमुक्ति अभियान के लिए सभी जरूरी सामान के साथ पर्याप्त संख्या में पुलिस बल सुबह नौ बजे स्थल पर पहुंच जायेगी.

  • आसमान में रहेंगे हल्के बादल, मौसम रहेगा शुष्क

    ग्रामीण कृषि मौसम सेवा, कृषि मौसम विभाग डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा, समस्तीपुर की ओर से 20 अक्तूबर तक के लिए जारी मध्यावधि मौसम पूर्वानुमान के अनुसार इस अवधि में उत्तर बिहार के जिलों में आसमान में हल्के बादल देखे जा सकते हैं. इस अवधि में मौसम के आमतौर पर शुष्क रहने का अनुमान है.

  • समस्तीपुर उपचुनाव को लेकर मांगी गयी एनडीआरएफ की चार टीम

    जिला निर्वाचन पदाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम ने समस्तीपुर लोकसभा उप चुनाव के तहत कुशेश्वरस्थान एवं हायाघाट विधान सभा क्षेत्रों में 21 अक्तूबर को होने वाले मतदान के लिए एनडीआरएफ की चार टीम उपलब्ध कराने का अनुरोध सूबे के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से किया है.

  • विधानसभावार मतदान सामग्री वितरण को लेकर केंद्र निर्धारित

    समस्तीपुर लोकसभा उपचुनाव में जिला के दो विधान सभा क्षेत्रों में मतदान कार्य के लिए प्रतिनियुक्त पोलिंग पार्टी, माइक्रो ऑब्जर्वर आदि को नियुक्ति पत्र उपलब्ध कराने, मतदान सामग्री वितरण की व्यवस्था करने, पोलिंग पार्टी के साथ वाहनों की संबद्धता के लिए विधानसभा वार सामग्री वितरण केंद्र निर्धारित कर दिया गया है.

  • बस की छत पर बैठ यात्रा कर रहे यात्री, प्रशासन मूकदर्शक

    सुरक्षित यात्रा के लिए यातायात नियम को एक तरफ दुरूस्त करने के लिए सरकार नियम को कड़े कर रही है. अनुपालन को ले जुर्माना की बड़ी रकम वसूली जा रही है, वहीं दूसरी तरफ व्यावासयिक वाहन संचालन पर प्रशासन नजर देना भी मुनासिब नहीं समझता. यात्रियों की जान जोखिम में डाल नित्य ओवर लोडेड गाड़ियों का परिचालन हो रहा है.

  • हराही टेरेस मार्केट के 31 बड़े बकायेदारों को प्रशासन ने भेजा नोटिस

    श्री कामेश्वरी प्रिया पुअर होम के हराही टेरेस मार्केट के 31 बड़े बकायेदारों को किराया जमा करने का निर्देश जारी किया गया है. सामाजिक सुरक्षा के सहायक निदेशक सह श्री कामेश्वरी प्रिया पुअर होम के अंतरिम प्रशासक रवि शंकर तिवारी ने बकायेदारों की सूची जारी करते हुए 20 अक्तूबर तक किराया जमा करने का सख्त आदेश दिया है. ऐसा नहीं किए जाने पर आगे की कार्यवाही के लिए प्रमंडलीय आयुक्त को प्रतिवेदन समर्पित करने की बाध्यता जताई है.

  • टेंट संचालक के घर लूट, विरोध पर चाकू मारा

    थाना मुख्यालय स्थित दुर्गा टेंट हाउस के संचालक के घर में रविवार की रात हथियारबंद अपराधी मुख्य दरवाजा तोड़ प्रवेश कर गये. टेंट हाउस के संचालक दरोगी यादव से चाकू की नोक पर आलमीरा की चाबी मांगी. नहीं देने पर चोरों ने चाकू से कलाई पर वार कर जख्मी कर दिया. जान बचाने के लिए चाबी अपराधियों को दे दी.

  • सिकंदराबाद एक्सप्रेस से 50 बोतल देसी शराब को रेलवे पुलिस ने किया जब्त

    सिकंदराबाद से दरभंगा आयी एक्सप्रेस ट्रेन से राजकीय रेल पुलिस ने सोमवार को देसी शराब बरामद की. शराब ट्रेन में लावारिश अवस्था में पड़ी हुई थी.

  • रायफल के साथ छह शराब तस्कर पकड़ाये

    हथियार के साथ अंतरराज्यीय शराब माफिया गिरोह का पर्दाफाश करते हुए जिला पुलिस ने छह तस्करों को गिरफ्तार किया है. इनके कारोबार के तार दिल्ली से जुड़े होने का मामला उजागर हुआ है. तस्कर रूतबा दिखाने व खौफ पैदा करने के लिए रायफल लेकर चलता था. पुलिस को चकमा देने के लिए रायफल का फर्जी लाइसेंस भी रखता था. कई बार तो यह गिरोह पुलिस को चकमा देने में सफल भी रहा, लेकिन नौ अक्तूबर की रात पुलिस के हत्थे चढ़ गया.

  • बाइक की ठोकर से एसडीओ के बॉडीगार्ड की मौत

    सड़क हादसे में एसडीओ के बॉडीगार्ड नवल किशोर कुमार की मौत गुरुवार की सुबह हो गयी. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि नवल किशोर सुबह में मॉर्निंग वाक से लौट रहे थे, इसी दौरान अज्ञात बाइक सवार ने ठोकर मार दी, जिसमें वह बुरी तरह जख्मी हो गया. गंभीर हालत में उसे सीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के क्रम में मौत हो गयी. घटना 17 नंबर सड़क पर बतायी गयी है.

  • थियेटर देख लौट रहे युवक को अपराधियों ने मारी गोली, गंभीर

    थाना क्षेत्र के शिवनगर घाट में चल रहे शोभा सम्राट थिएटर देखकर बाइक से लौट रहे बिरौल थाना क्षेत्र के अकबरपुर निवासी स्व. भिखारी आचार्य के 18 वर्षीय पुत्र माधव आचार्य को अज्ञातबदमाशों ने कोर्थू जाने वाली सड़क में पुल के समीप गोली मार दी. इसके बाद अपराधी फरार हो गये. इसमें माधव बुरी तरह से जख्मी हो गया.

  • प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो गुटों के बीच मारपीट

    बालूघाट में बुधवार की शाम प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो पक्षों में मारपीट हो गयी. इसमें एक पक्ष के कई लोग घायल हो गये. उस समय मोहल्लावासियों ने सुबह में पंचायत का आश्वासन देते हुए किसी तरह मामला शांत कराया. गुरुवार की सुबह बालूघाट शिव मंदिर प्रांगण में सामाजिक स्तर पर गणमान्य व्यक्तियों की मौजूदगी में पंचायत बुलायी गयी. विधि-व्यवस्था एवं शांति बनाये रखने के लिये विवि पुलिस को भी बुलाया गया.

  • दरभंगा में लगेगा राज्य का सबसे बड़ा सौर ऊर्जा प्लांट

    जिले में राज्य का पहला व सबसे बड़ा सौर ऊर्जा उत्पादन संयंत्र स्थापित होगा. इस प्लांट से दो मेगावाट बिजली का उत्पादन किया जायेगा. बंगाली टोला स्थित बिजली विभाग के कार्यालय के पास करीब चार हेक्टेयर रकबा वाले पोखर में प्लांट को स्थापित किया जायेगा. इसे लेकर डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने बुधवार को अभियंताओं व अधिकारियों के साथ स्थल का निरीक्षण किया.

  • पंचायती के दौरान हवा में तीन राउंड फायरिंग से मचा हड़कंप

    नगर थाना क्षेत्र के सेनापत मुहल्ला में बुधवार को पंचायत के दौरान गोली चलने से सनसनी फैल गई. पंचायत स्थल पर ही एक व्यक्ति ने तीन बार फायरिंग की है. पुलिस ने घटनास्थल से एक खोखा बरामद की है. पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है, लेकिन गोली चलाने वाला भाग निकला. बताया जाता है कि सेनापत मुहल्ला निवासी मो. शाहिद व मो. फैजल के बीच काफी दिनों से विवाद चल रहा है. पंचायत से एक दिन पूर्व आठ अक्तूबर को दोनों के बीच मारपीट हुई थी.

  • चोरी की तीन बाइक के साथ दो धराये

    चोरी की तीन बाइक के साथ दो शातिर को पुलिस दबोचने में सफल रही है. गिरफ्तार दोनों शातिर बाइक चोर गिरोह का सक्रिय सदस्य है. बाइक चोरी के कई मामले में नामजद दोनों अभियुक्त काफी दिनों से फरार चल रहा था. गिरफ्तार अभियुक्तों की पहचान लहेरियासराय थाना क्षेत्र के केएम टैंक निवासी राहुल कुमार व बहादुरपुर थाना क्षेत्र के हॉउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी गुड्डू कुमार सिंह के रूप में हुई है. इनके पास से काला रंग की एक प्लसर व दो अपाची बाइक बरामद की गयी है.

  • शिक्षक समेत पत्नी व पुत्र को चाकू मार किया घायल

    शाहगंज बेंता मोहल्ला में सोमवार की शाम मकान मालिक ने किरायेदार शिक्षक, उसकी पत्नी व बेटे को चाकू मारकर घायल कर दिया. घायलों को इलाज के लिए डीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. घायलों की पहचान 45 वर्षीय शिक्षक विष्णु मंडल, 42 वर्षीया पत्नी रेणु देवी, पुत्र कुमार विश्वजीत व कुमार प्रणव के रूप में हुई है.

  • सुरक्षित मातृत्व अभियान की गुणवत्ता में बढ़ोतरी को लेकर आरंभ होगी ऑनलाइन मॉनीटरिंग

    अब प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान (पीएमएसएमए) की बेहतर निगरानी हो सकेगी. सभी चिकित्सा प्रभारी को ख़ुद पीएमएसएमए का त्रैमासिक मूल्यांकन करना होगा. जिला स्तर पर गठित गुणवत्ता निर्धारण टीम द्वारा पीएमएसएमए पोर्टल पर मूल्यांकन रिपोर्ट जमा की जाएगी. इसे लेकर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार ने पीएमएसएमए की साइट पर पीएमएसएमए की ऑनलाइन मोनिट्रिंग टैब को जोड़ा है.

  • जदयू नेता के पिता का निधन, जताया शोक

    जदयू प्रखंड अध्यक्ष पप्पू चौधरी के पिता राम एकबाल चौधरी का निधन शनिवार की सुबह दरभंगा के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान हो गया. वे करीब 73 वर्ष के थे. इनके असामयिक निधन पर सांसद डॉ अशोक कुमार यादव, विधायक जीवेश कुमार, जदयू जिलाध्यक्ष अजय चौधरी, जिला प्रवक्ता रूमी खान, जिपस ओमप्रकाश ठाकुर

  • मैया सिंह पर सवार एली हमरा अंगना...

    शक्ति की देवी भगवती दुर्गा के दर्शन के साथ ही श्रद्धालुओं की व्याकुलता शांत हो गयी. पिछले सात दिनों से इस घड़ी का बेसब्री से इंतजार कर रहे भक्तों की व्यग्रता शनिवार की सुबह छलक पड़ी. स्नान आदि से निवृत्त होकर भक्तों की टोली माता के दर्शन के लिए निकल पड़ी. पूजा पंडालों में देखते ही देखते कतार लग गयी. श्रद्धालुओं ने माता का दर्शन किया.

  • घड़ीघंट की ध्वनि से गूंजित हुआ शहर

    दुर्गा सप्तशती के मंत्र एवं भक्ति गीतों के बोल से भक्तिमय वातावरण शुक्रवार को तरंगित हो उठा. पूरे शहर का दृश्य बदला हुआ नजर आया. प्रतिकूल मौसम को देख निराश पूजा समिति के पदाधिकारी व सदस्यों के चेहरे चमक रहे थे. सुहावना मौसम में उत्साह परवान चढ़ा था. माता के दर्शन की पूर्व संध्या पर जगह-जग

  • पिस्टल व कारतूस संग बाइक चोर गिरोह के छह गिरफ्तार

    जिला पुलिस ने कार, बाइक व मोबाइल चोर के बड़े अंतरजिला गिरोह का पर्दाफाश करने में कामयाबी हासिल की है. गिरोह के सरगना सहित छह अपराधियों को पुलिस ने दबोच लिया है. इनके पास से एक कार, पांच बाइक, चार मोबाइल, एक पिस्टल, एक खोखा व नौ एमएम के कारतूस बरामद किये गये हैं. सिंहवाड़ा थाना पर प्रेस

  • डीएम ने दिया शौचालयों के जियो टैगिंग का निर्देश

    जिला जल एवं स्वच्छता समिति की बैठक डीएम डॉ त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में शुक्रवार को समाहरणालय में हुई. बैठक में प्रखंड स्तरीय वरीय पदाधिकारी एवं बीडीओ मौजूद थे. डीएम ने कहा कि सभी योग्य लाभुकों का शौचालय जियो टैगिंग करते हुए अविलंब भुगतान करना सुनिश्चित करें.

  • रामबेरइ डीहबेरइ हेंगोली में प्रधान कलश के लिए लगी 9551 रुपये की बोली

    बेलन्योति पर इलाके में शुक्रवार को विभिन्न पूजा समिति की तरफ से जगह-जगह कलश शोभा यात्रा निकाली गयी. सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति अतिहर में बेलन्योति के मौके पर कलश शोभा यात्रा का आयोजन किया गया. यात्रा में 151 कुंवारी कन्याओं ने भाग लिया. यात्रा अतिहर दुर्गा मंदिर प्रांगण से निकल पूरे गांव में भ्र

  • मेडिकल हॉस्टल के 700 छात्रों के समक्ष भोजन की समस्या

    पिछले दिनों लगातार हुई झमाझम बारिश ने मेडिकल छात्रों को परेशानी में डाल दिया है. डीएमसीएच के हाॅस्टल व मेस के अंदर पानी प्रवेश कर गया है. उनके समक्ष आवास के साथ ही भोजन की समस्या खड़ी हो गयी है. हालांकि पानी कम होने पर गर्ल्स हाॅस्टल व अन्य छात्रावासों में मेस में काम शुरू हो गया है, लेकिन अभी भी अधिकांश छात्रों के समक्ष यह समस्या बनी हुई है.

  • धर्मपुर के भव्य पंडाल में मिलेगी मुंबई के मायानगरी की झलक

    सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति जेपी चौक धर्मपुर में मुंबई की मायानगरी व स्वर्ग लोग की आकृति लोगों को अपनी ओर आकृष्ट करेगी. पंडाल का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है. नवरात्र के अवसर पर जगमगाती रोशनी में मंदिर श्रद्धालुओं को अपनी ओर खींचेगी. साथ ही मंदिर परिसर में स्वर्ग लोक की झांकी बनाया जा रहा है,

  • युद्ध स्तर पर जुटीं समितियां, आकार लेने लगे पंडाल

    झमाझम बारिश के बीच आरंभ शारदीय नवरात्र में पूजा पंडालों की तैयारी एवं साज-सज्जा को लेकर चिंतित पूजा समिति के लिए मंगलवार की सुबह राहत के साथ हुई. मौसम का उग्र मिजाज नरम रहा. बारिश नहीं हुई. आसमान में बादल तो छाये रहे, लेकिन बीच-बीच में धूप निकलने से तैयारी में सहूलियत हुई. पूजा पंडाल को तैयार करने में समिति के सदस्यगण युद्ध स्तर पर जुट गये. कई समितियों ने मौसम के मिजाज तथा विभाग की ओर से जा

  • दुर्गा सप्तशती के पाठ व भजन-कीर्तन से भक्तिमय हुआ वातावरण

    शारदीय नवरात्र में पूजा पंडालों एवं मंदिरों में सुबह-शाम पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है. आरती के बाद श्रद्धालुओं के बीच प्रसाद का वितरण किया जा रहा है. सुबह की अपेक्षा संध्या काल पूजा पंडालों में महाआरती में बड़ी संख्या में महिला-पुरुष श्रद्धालु शामिल हो रहे हैं.

  • कोल्ड चेन में वैक्सीन होगा सुरक्षित, एेप से गुणवत्ता पर रख रहे नजर

    जिले के सभी सरकारी अस्पतालों में वैक्सीन को सुरक्षित रखने के लिए कोल्ड चेन का निर्माण किया गया है. कोल्ड चेन में वैक्सीन के लिए जरूरी तापमान बनाये रखने के लिए नियमित निगरानी की भी जरुरत होती है.

  • बारिश की रफ्तार पर लगा ब्रेक शहर की समस्या जस की तस

    पांचवें दिन मौसम में हल्के सुधार के बावजूद शहर के कई सड़क अभी भी जलमग्न है. सड़क पर लगे पानी के कारण लोगों को आवागमन में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. कई सड़क ऐसी है जहां रोड क्राॅस कर रहे छोटा नाला खुला है. इस कारण सड़क पर जमा पानी में छुप चुके खुले नाला का रहागीर को

  • अपर मुख्य सचिव ने की बाढ़ राहत व बचाव कार्य की समीक्षा

    बाढ़ राहत एवं बचाव कार्य की तैयारी को लेकर आपदा प्रबंधन विभाग के अपर सचिव अतुल प्रसाद ने परिसदन में अधिकारियों के साथ सोमवार को समीक्षात्मक बैठक की. नदियों के जल ग्रहण क्षेत्रों में लगातार वर्षा के चलते जिला में पुनः बाढ़ आने की संभावना के मद्देनज़र डीएम डॉ त्यागराजन एसएम द्वारा सभी संबंधित तैयारियों की जानकारी अपर स

  • खराब मौसम व बारिश के कारण डीएमसीएच पहुंचे मात्र 623 मरीज

    बारिश के कारण डीएमसीएच की चिकित्सा व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई है. जलजमाव के कारण बहुत कम मरीज अस्पताल सोमवार को पहुंचे. आज मात्र 623 मरीज इलाज के लिए ओपीडी गये थे. अमूमन सोमवार को ओपीडी में मरीजों का मेला लग जाता है. चिकित्सीय परामर्श के लिए दो हजार से अधिक मरीज पहुंचते हैं. आज खराब मौसम के कारण लोगों की उपस्थिति बहुत कम रही. दोपहर 12 बजे ओपीडी परिसर में सन्नाटा छा गया.

  • रामभद्रपुर-किसनपुर रेलखंड में पुल के पास फिर धंसी मिट्टी

    दरभंगा-समस्तीपुर रेल खंड के रामभद्रपुर व किसनपुर स्टेशन के बीच धनहर के पास रेल पुल 12 के नीचे की मिट्टी धंस गयी. इस कारण लगातार दूसरे दिन इस खंड पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया. हालांकि रेल अधिकारियों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सुबह 8.40 बजे फिट दे दिया. इस बीच तीन घंटे तक इस मार्ग पर गाड़ियां का आवागमन बंद रहा.

  • सफाई व्यवस्था बेहतर नहीं होने पर कांग्रेस करेगी आंदोलन

    नगर कांग्रेस कमेटी की बैठक शनिवार को फैजुल्ला खां मुहल्ला स्थित कार्यालय में हुई. बैठक की अध्यक्षता करते हुए नगर कमेटी के अध्यक्ष राजा अंसारी ने दुर्गा पूजा को देखते हुए जल्द से जल्द शहर से गंदा पानी की निकासी की मांग निगम प्रशासन से की है. कहा कि सफाई के नाम पर नगर निगम में लाखों का गबन हो रहा है.

  • पिकअप में आलू के बोरा के नीचे रखी 48 कार्टन शराब जब्त, चालक गिरफ्तार

    शहर के अभंडा मुहल्ला में खड़े एक पिकअप से भारी मात्रा में शराब बरामद की गई है. लहेरियासराय थाना की पुलिस ने पिकअप सहित 48 कार्टन शराब को जब्त करते हुए चालक को गिरफ्तार कर लिया. थानाध्यक्ष एचएन सिंह ने बताया कि अभंडा के पास खड़े एक पिकअप में शराब रखे होने की सूचना मिली थी. वहां गश्ती पुलिस को भेजा गया.

  • जलस्तर में वृद्धि देख कंट्रोल रूम चालू

    लगातार दो दिनों से हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. क्षेत्र में एक बार फिर बाढ़ की संभावना बढ़ गई है. सीओ एके यादव ने अंचल आपदा प्रबंधन से जुड़े कर्मियों को बचाव कार्य के लिए सजग रहने का निर्देश दिया है. अंचल आपदा प्रबंधन की ओर से बाढ़ नियंत्रण विभाग से सीधा संवाद स्थापित कर अंचल में कंट्रोल रूम बना दिया गया है.

  • भारी वर्षा को लेकर डीएम ने जारी किया हाइ अलर्ट

    डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने जिला क्षेत्र एवं आसपास भारी वर्षापात की चेतावनी को लेकर हाइ एलर्ट जारी कर दिया है. वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से सभी अनुमण्डल पदाधिकारी, भूमि सुधार उप समाहर्त्ता, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी/अंचलाधिकारी, थानाध्यक्षों को पूर्ण सतर्क रहने को कहा है.

  • घरों और गलियों में घुसा पानी

    लगातार हो रही झमाझम बारिश से शहर पानी में तैरता नजर आने लगा है. चारों तरफ बरसात का पानी ही दिख रहा है. मोहल्लों की सड़कें पूरी तरह पानी में डूब गयी हैं. नाला व सड़क में फर्क करना मुश्किल हो रहा है. इस वजह से अनजान राहगीर चोटिल भी हो रहे हैं. अधिकांश सरकारी दफ्तरों के परिसर पानी में डूब गये हैं. लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है.

  • दहेज के लिए विवाहिता को जिंदा जलाया

    दहेज के लिए विवाहिता की हत्या कर देने का मामला प्रकाश में आया है. इसे लेकर मृतका के पिता सिमरी रामचेला टोला निवासी देवेंद्र सहनी ने सढ़वाड़ा निवासी समधि शीतल सहनी, दामाद ब्रह्मदेव सहनी, किशुन सहनी, राजेंद्र सहनी के खिलाफ सिमरी थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • ड्यूटी से गायब डाॅक्टरों से स्पष्टीकरण

    डीएमसीएच अधीक्षक डॉ आरआर प्रसाद ने ओपीडी व आपातकालीन विभाग से अनुपस्थित सीनियर व जूनियर चिकित्सकों से स्पष्टीकरण पूछा है. वहीं डयूटी से गायब कई वरीय चिकित्सकों के मामले में कार्रवाई को लेकर प्राचार्य को प्रतिवेदन भेजा गया है.

  • आवेदन जमा करने को लाइन में लगाये जा रहे जूते, चप्पल, पानी बोतल और हेलमेट

    दरभंगा : शिक्षक पद पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों के पसीने छूट रहे हैं. लंबी-लंबी कतारें बीआरसी पर देखी जा रही है. बरसात के मौसम में आवेदन जमा करने पहुंचने वाले अभ्यर्थियों की सुरक्षा के लिए शेड तक उपलब्ध नहीं है.

  • निष्ठा से काम करने पर बदलेगी राज्य की सूरत

    ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि राज्य के बच्चों का बेहतर भविष्य बनाने के लिए सकारात्मक एवं रचनात्मक प्रयास करने की जरुरत है. हर व्यक्ति अपने जीवन में कुछ अच्छा बनना चाहता है, जिससे अपने घर, परिवार, समाज में उसका मान, प्रतिष्ठा में वृद्धि हो.

  • 151 आवासविहीनों में बांटे गये कार्यादेश

    घर बनने के आस में आस में इंतजार कर रहे लाभार्थियों का गुरुवार को कार्यदेश मिलते ही सर पर छत पड़ने की उम्मीद जाग उठी. सबों के आवास योजना के तहत स्वेकृत आवेदनों में से विभिन्न वार्डो के लाभूकों के बीच मेयर बैजयंती देवी खेड़िया, नगर विकास एवं आवास विभाग के परियोजना निदेशक ब्रज किशोर राम, नगर आयुक्त घनश्याम मीणा, उप नगर आयुक्त कमलनाथ झा, नगर प्रबंधक नागमणि सिंह ने संयुक्त रुप से कार्यादेश का वितरण किया.

  • चेक बाउंस मामले में दो साल की सजा

    दरभंगा व्यवहार न्यायालय के अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी नवम जावेद आलम की अदालत ने चेक बाउंस के एक मामले में आरोपी बहादुरपुर थाना क्षेत्र के बहादुरपुर गांव निवासी सुधीर पासवान को दो वर्ष सश्रम कारावास एवं दस लाख रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है.

  • चेक बाउंस मामले में दो साल की सजा

    दरभंगा व्यवहार न्यायालय के अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी नवम जावेद आलम की अदालत ने चेक बाउंस के एक मामले में आरोपी बहादुरपुर थाना क्षेत्र के बहादुरपुर गांव निवासी सुधीर पासवान को दो वर्ष सश्रम कारावास एवं दस लाख रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है.

  • आज छह से सात घंटे बाधित रहेगी बिजली

    परियोजना से जुड़े कार्यो को लेकर शुक्रवार को तीन फीडरों की बिजली आपूर्ति छह से सात घंटे तक बाधित रहेगी. एरिया बोर्ड पीएसएस स्टेशन फीडर शास्त्री चौक स्थित केबुल लगाने व कने

  • सभी विद्यालयों में दो अक्तूबर का अवकाश रद्द

    महात्मा गांधी की 150वीं जयंती प्रारंभिक से उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में समारोहपूर्वक मनायी जायेगी. विद्यालयों में दो अक्तूबर का अवकाश रद्द कर दिया गया है. इसके बदले क्षतिपूर्ति अवकाश दिया जाएगा. इस दिन स्कूल प्रातः कालीन सत्र में संचालित होंगे. समय सुबह सात बजे से 11.30 बजे तक निर्धारित किया गया है. सबसे पहले 7.30 से 8.20 बजे तक बच्चों एवं शिक्षकों द्वारा विद्यालय के पोषक क्षेत्र में प्रभात फेरी निकाली जायेगी.

  • अपराधियों ने दिनदहाड़े बिजली मिस्त्री को मारी गोली, गंभीर

    एनएच 57 स्थित मब्बी पुल पर दिनदहाड़े बाइक सवार तीन अपराधियों ने बिजली मिस्त्री मो. कलाम (26) को गोली मार दी तथा फरार हो गये. गोली युवक के सिर व छाती में लगी है. कार्य का झांसा देकर कलाम को दोपहर करीब ढाई बजे डेरा से बुलाकर पुल के निकट ले जाकर अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया.

  • बाढ़-सुखाड़ के स्थायी निदान की मांग को लेकर भाकपा का प्रदर्शन

    बाढ़ सुखाड़ के स्थायी निदान आदि मांग को लेकर भाकपा की ओर से बुधवार को समाहरणालयय के समक्ष प्रदर्शन किया गया. जुलूस में शामिल पार्टी कार्यकर्ताओं ने इस दौरान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. बाद में धरना स्थल पर राम नरेश राय की अध्यक्षता में सभा हुई. इसमें सचिव नारायणजी झा ने जिला की बिगड़ती विधि व्यवस्था पर चिंता जाहिर की.

  • दरभंगा संस्कृत विवि के 22 प्राचार्य हुए बर्खास्त

    दरभंगा : पटना हाइकोर्ट ने मंगलवार को कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के 22 कमीशंड प्रिंसिपल की सेवा समाप्त करने का फैसला सुनाया. साथ ही कोर्ट ने कुलपति को तीन महीने के अंदर विधिसम्मत सफल उम्मीदवारों की सूची तैयार करने को कहा. इनमें से 20 प्राचार्य अभी कार्यरत हैं, दो रिटायर हो चुके हैं.

  • कुछ भी सही नहीं, सभी भवनों को तोड़ना होगा : प्रधान सचिव

    डीएमसीएच परिसर में बनने वाले सर्जरी भवन का सीएम गुरुवार 26 सितंबर को पटना से शिलान्यास करेंगे. सर्जरी भवन दो साल में बनकर तैयार हो जायेगा. इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने मंगलवार की देर शाम डीएमसीएच का निरीक्षण किया. प्रधान सचिव ने करीब डेढ़ घंटा तक अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि कुछ भी सही नहीं है. सभी भवन को तोड़कर नया बनाना पड़ेगा. अस्पताल की चिकित्सा व्यवस्था में 100 प्रतिशत सुधार की गुंजाइश है.

  • चुस्त-दुरुस्त होगी शहर की सुरक्षा, होगी नाकेबंदी

    शहर की सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी होगी. इसके लिए शहर की नाकाबंदी की जायेगी. साथ ही जगह-जगह चेक पोस्ट चालू किये जायेंगे. यह निर्देश मंगलवार को प्रभारी एसएसपी सह सिटी एसपी योगेंद्र कुमार पुलिस अधिकारियों को दिया. अपने कार्यालय परिसर में अधिकारियों की आयोजित ट्रेनिंग में श्री कुमार ने स्मार्ट पुलिसिंग का प्रशिक्षण दिया.

  • संस्कृत विवि के 22 प्रधानाचार्य बर्खास्त

    उच्च न्यायालय ने कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के 22 कमीशंड प्रिंसिपल की सेवा समाप्त करने का फैसला मंगलवार को सुनाया है. इसमें से 20 प्रधानाचार्य कार्यरत हैं तथा दो सेवानिवृत्त हो चुके हैं. न्यायाधीश डॉ अनिल कुमार उपाध्याय की अदालत ने यह फैसला सीडब्ल्यूजेसी नं.

  • स्वर्णिका शालिनी को मिला गोल्ड मेडल

    अनुमंडल के सिमरा गांव निवासी सेवानिवृत्त लेखा पदाधिकारी चितरंजन दास एवं माता ममता रंजन की पुत्री स्वर्णिका शालिनी ने वनस्थली विश्वविद्यालय की बीएड परीक्षा में प्रथम श्रेणी में प्रथम स्थान प्राप्त कर अपने प्रतिभा का परचम लहराने में कामयाबी हासिल की है. विश्वविद्यालय के 36 वां दीक्षांत समारोह में बीएड विभाग की विश्वविद्यालय टॉ

  • मांगों को लेकर सोमवार सुबह आठ बजे से बेमियादी हड़ताल पर गये दरभंगा मेडिकल कॉलेज के पीजी छात्र

    दरभंगा : डीएमसी के करीब 300 पीजी मेडिकल छात्र सोमवार की सुबह ओपीडी एवं आपातकालीन रजिस्ट्रेशन काउंटर में तालाबंदी कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये हैं. सुबह आठ बजे ओपीडी एवं आपातकालीन परिसर में ताला लगा दिया गया. ड्यूटी पर मौजूद गार्ड चिकित्सा को लेकर पहुंचनेवाले लोगों को हड़ताल की जानकारी दे रहे हैं.

  • अतिपिछड़ों के सच्चे हितैषी हैं सीएम नीतीश: आरसीपी

    दरभंगा : सांसद सह जदयू के राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर के बाद पहली बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सामाजिक न्याय के तहत अतिपिछड़ों के लिए आरक्षण लागू किया. चुनावी वादे के अनुसार 20 फीसदी पिछड़ों को आरक्षण का लाभ दिया. पहली बार आरक्षण को वर्गीकृत किया, जिससे विभिन्न वर्गों को आरक्षण का लाभ मिला है. पंचायती राज व स्थानीय निकाय में आरक्षण देकर महिलाओं को प्रोत्साहित किया.

  • दरभंगा में करंट लगने से तीन मजदूरों की मौत

    विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के बेलादुल्लह मुहल्ला में मकान की ढलाई के मिक्सर मशीन में लगायी जा रही ट्राली के बिजली के तार के संपर्क में आ जाने से दो मजदूर की घटनास्थल पर दर्दनाक मौत हो गयी. एक घायल मजदूर काे इलाज के लिए डीएमसीएच में भर्ती कराया गया था जहां उसकी भी मौत हो गयी.

  • जर्जर भवन में कैसे किया जा रहा मरीजों का उपचार

    महाराष्ट्र ग्रैंड मेडिकल कॉलेज की डॉ लीला गुल अभिचंद्रानी बतौर एमसीआई सदस्य शनिवार को बायोकेमेस्ट्री विभाग में एमडी सीट में बढ़ोतरी को लेकर डीएसमीएच के विभिन्न विभागों का निरीक्षण की. डॉ अभिचंद्रानी सुबह करीब 10 बजे डीएमसी प्राचार्य कार्यालय पहुंची. उस समय प्राचार्य डॉ एचएन

  • जिला प्रशासन प्रभावित मोहल्ले में डेंगू मरीजों का करायेगा डोर टू डोर सर्वेक्षण

    डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने सीएस को डेंगू प्रभावित वार्डों में डेंगू मरीजों का डोर-टू-डोर सर्वेक्षण कराने को कहा है. डीएम ने कहा है कि हाल में नगर निगम क्षेत्र के शिवाजी नगर मुहल्ला एवं आसपास के वार्डों में डेंगू के मरीज पाये गये हैं. इन मरीजों की चिकित्सा डीएमसीएच में करायी जा रही है.

  • दिसंबर तक उड़ान भरने को तैयार हो जायेगा एयरपोर्ट

    मिथिला की सांस्कृतिक राजधानी से जल्द हवाई सेवा आरंभ करने के लिए सांसद गंभीर नजर आ रहे हैं. लगातार इस दिशा में प्रयास कर रहे हैं. इस कड़ी में शुक्रवार को सांसद गोपालजी ठाकुर ने पटना में पटना एयर पोर्ट के महाप्रबंधक केएस विजियम व उप महाप्रबंधक जीके चावला के साथ मोदी सरकार की उड़ान योजना के तहत बन रहे दरभंगा एयर पोर्ट की समीक्षा की.

  • मानदेय निर्धारित किये जाने को लेकर पंचायत वार्ड सचिव 28 को करेंगे प्रदर्शन

    जिला परिषद के डाक बंगला परिसर में पंचायत वार्ड सचिवों की बैठक जिला अध्यक्ष श्याम महासेठ की अध्यक्षता में हुई. बैठक में बहादुरपुर, सदर, कुशेश्वरस्थान, बहेड़ी, जाले, गौड़ा बौराम प्रखंडों के वार्ड सचिव शामिल हुए. संघ के मुख्य संरक्षक सह इनौस के जिला अध्यक्ष केसरी कुमार यादव ने कहा कि सरकार वार्ड सचिवों के साथ अब तक छल करती आ रही है. वार्ड सचि

  • व्हाट्सएप पर लॉटरी जीतने का मैसेज भेज ठगी कर रहा साइबर अपराधी

    साइबर अपराधी लोगों को अपने चंगुल में फंसाने के लिये नित्य नया हथकंडा अपना रहा है. इन दिनों कई लोगों को व्हॉटसएप पर ऑडिया क्लिप भेजकर फंसाने का कार्य हो रहा है. मैसेज में लॉटरी संबंधी जानकारी दी जाती है ताकि लोगों को विश्वास हो जाय. कॉल के माध्यम से लोगों को लॉटरी में 25 लाख रुपये जीतने की जानकारी दी जाती है.

  • मॉब लिंचिंग के खिलाफ लोगों को जागरूक कर रही पुलिस

    मॉब लिंचिंग के खिलाफ जिले की पुलिस शुक्रवार को सड़क पर उतरी. लोगों के बीच मॉब लिंचिंग को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया. जिले के सभी थाना के पुलिस पदाधिकारियों ने अपने-अपने क्षेत्र के चौक-चौराहा व प्रमुख बाजारों में ध्वनि विस्तारक यंत्र के माध्यम से मॉब लिंचिंग के प्रति लोगों को जागरूक किया.

  • अंतरजिला चोर गिरोह का एक सदस्य धराया

    अंतरजिला चोर गिरोह के एक सदस्य को शुक्रवार को पुलिस ने दबोच लिया. पुलिस के अनुसार उसके पास से एक लैपटॉप व सिम के साथ दस आधुनिक मोबाइल बरामद किया गया है. उसकी पहचान सिमरी थाना क्षेत्र के बलिया कमरौली निवासी गौड़ी मंडल के पुत्र विद्यानंद मंडल के रूप में हुई है. अपने कार्यालय कक्ष में प्रभारी एसएसपी सह सिटी एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि

  • दरभंगा :स्कूल परिसर में आठवीं का छात्र डूबा

    शिक्षकों को बनाया बंधक घंटों जाम रखी सड़क जाले (दरभंगा) : राढ़ी पश्चिमी पंचायत के वार्ड तीन निवासी व जाले हाइस्कूल के एचएम जयप्रकाश झा के 14 वर्षीय पुत्र हिमांशु कुमार की मौत गुरुवार को उत्क्रमित मध्य विद्यालय कन्या के सामने अवस्थित तालाब में डूबने से हो गयी.

  • दरभंगा में कमला बलान का तटबंध ध्वस्त, बचाव कार्य शुरू

    नेपाल के तराई क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश से जिला फिर से बाढ़ की चपेट में आ गया है. कमला नदी के जलस्तर में लगातार वृद्धि से पानी तेजी से फैल रहा है. गौड़ाबौराम के आधारपुर बाथ में जुलाई में आयी बाढ़ के दौरान टूटे तटबंध स्थल पर बना तटबंध फिर से ध्वस्त हो गया. इससे ककोढ़ा पंचायत के कई गांवों में पानी फैल

  • आंगनबाड़ी सेविकाएं होंगी तकनीक से लैस

    आंगनबाड़ी सेविकाओं को अब रजिस्टर संभालने से मुक्ति मिलेगी. सेविकाएं मोबाइल से सभी तरह की सूचना आदि की इंट्री करेगी. दरभंगा समेत 20 जिलों में दिसंबर तक आइसीडीएस-केस (कॉमन एप्लिकेशन सिस्टम) की शुरुआत की जायेगी. राज्य के 18 जिलों में इसकी शुरुआत पूर्व में ही की जा चुकी है.

  • आय संग सुविधाएं विकसित करें नगर निकाय

    षष्टम राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष नवीन कुमार ने कहा कि सभी नगर निकायों को राजस्व वृद्धि के लिए ठोस उपाय करने होंगे. नगर निकायों की आय बढ़ने से ही नगर में विकास के कार्य किये जा सकते हैं. कहा कि नगर निकायों को अपनी आय बढ़ाने के साथ-साथ नागरिक सुविधाओं को भी विकसित करनी होगी.

  • पुत्र की सलामती को मां रखेंगी 36 घंटे का निर्जला उपवास

    किसी भी अनहोनी से अपने पुत्र को सलामत रखने की मंगलकामना के साथ महिलाएं कल यानी शनिवार को निर्जला व्रत रखेंगी. इस कठिन उपवास के अनुष्ठान की शुरुआत शुक्रवार को हो रही है. व्रतियां नहाय-खाय के साथ तेल-खल्ली अर्पित कर पितराइन को जल अर्पित करेंगी.

  • पटना व दरभंगा में घर बैठे लगा सकेंगे डाॅक्टर का नंबर, काल सेंटर से भी सुविधा

    पटना : पटना और दरभंगा के लोगों को घर में डॉक्टर और टेक्नीशियन की सुविधा हर वक्त मिल पायेगी. इसके लिए पटना के चार युवाओं ने सौदेकेयर (saudecare) नाम का एप विकसित किया है.

  • दरभंगा : केबीसी में आरती ने जीते 6.40 लाख रुपये

    बहादुरपुर : मिथिला की मेधा का डंका बजानेवाली आरती झा ने कौन बनेगा करोड़पति के हॉट सीट तक का सफर तय किया. आरती सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के साथ 11 राउंड तक खेली. इस दौरान आरती ने छह लाख 40 हजार रुपये जीते. इस खबर से आरती के पूरे परिवार के साथ-साथ डरहार पंचायत में उल्लास का माहौल है. गांव के लोगों ने यह चर्चा का विषय बना है. डरहार गांव निवासी जय शंकर चौधरी की तीसरी पुत्री आरती झा वाराणसी में इंडियन ओवरसीज बैंक के मैनेजर के पद पर तैनात हैं.

  • प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेगी दरभंगा की छात्रा त्रिधा

    वायु सेना केंद्र स्थित केंद्रीय विद्यालय दरभंगा की दसवीं कक्षा की छात्रा त्रिधा का चयन राष्ट्रीय स्तर की संस्कृत श्लोक पाठ प्रतियोगिता के लिए हुआ है. केंद्रीय विद्यालय कंकड़बाग पटना में राष्ट्रीय एकता पर्व एक भारत श्रेष्ठ भारत विषय पर आयोजित राज्य स्तरीय श्लोक पाठ प्रतियोगिता में त्रिधा अव्वल आयी है.

  • दो दिनों से कचरे का उठाव नहीं, गंदगी का लगा अंबार

    नगर के गली-मोहल्ले से लेकर मुख्य चौक-चौराहे तक पर गंदगी का अंबार लगा है. कचरे के ढेर पर आवारा पशु धमाचौकड़ी करते नजर आ रहे हैं. मालूम हो कि शहर में दो दिनों से कचरा का उठाव नहीं हुआ. इस वजह से जगह-जगह कचरे की ढेर जमा हो गयी है. इससे उठते संड़ाध से सांस लेना भी मुश्किल हो रहा है.

  • बीसीए का रिजल्ट निकला

    लनामिवि ने सीएम कॉलेज के अधीन संचालित बीसीए कोर्स के सत्र 2016- 19 का परिणाम बुधवार को जारी कर दिया है.

  • डीएमसीएच के डेंगू वार्ड में तीन नये मरीज भर्ती

    डीएमसीएच के डेंगू वार्ड में बुधवार को तीन नये मरीजों को इलाज के लिए भर्ती किया गया. सभी डॉ जीएन झा के वार्ड में इलाजरत हैं. अभंडा निवासी 18 वर्षीय शिव कुमार, गुल्लो

  • भोजपुर :माता महथिन मंदिर से जेवरात की चोरी

    बिहिया (भोजपुर) : नगर पंचायत स्थित माता महथिन मंदिर में रविवार की रात चोर ने देवी-देवताओं के गहनों व घंटी की चोरी कर ली़ लोगों की इसकी जानकारी सोमवार की सुबह में हुई.

  • दरभंगा की आरती झा पहुंचीं कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट पर

    बहादुरपुर (दरभंगा) : अपनी प्रतिभा की बदौलत बैंक मैनेजर की कुर्सी हासिल करनेवाली आरती झा ने ज्ञान व कौशल के सहारे चर्चित टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति के हॉट सीट तक का सफर तय कर लिया है. सोमवार को इस शो में जैसे ही आरती को अमिताभ बच्चन ने पुकारा, पूरा जिला खुशी से झूम उठा. हॉट सीट तक पहुंचने वाली मिथिला की लाडली जिला मुख्यालय से महज दो किलोमीटर दूर डरहार पंचायत की बेटी है.

  • कौन बनेगा करोड़पति के हॉट सीट पर पहुंची दरभंगा की बेटी आरती

    मिथिला की बेटी आरती झा चर्चित टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति के हॉट सीट पहुंची. सोमवार को इस शो में जैसे ही आरती को बिग बी के नाम से मशहूर सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने पुकारा, पूरा जिला खुशी से झूम उठा. पहले दिन आरती झा ने तीन हजार रुपये जीत लिये. मंगलवार को भी वह हाॅट सीट पर खेलेंगी.

  • नगर निगम की बैठक में मेयर व विधायक में हुई तीखी नोक-झोंक

    नगर निगम सामान्य बोर्ड की बैठक सोमवार को मेयर बैजयंती देवी खेड़िया की अध्यक्षता में हुई. सुबह 11 बजे आरंभ बैठक शाम 4.45 बजे हंगामे के बीच संपन्न हुई. इसमें लाये गये सभी एजेंडो को स्वीकृति दे दी गयी. दीपावली, छठ के मौके पर साफ-सफाई व बैरिकेडिंग आदि पर खर्च होने वाली अनुमानित राशि 35 लाख रुपये पर सदन ने स्वीकृति दे दी.

  • बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने पर गुंडा पंजी में दर्ज होगा नाम

    दुर्गा पूजा को लेकर विधि व्यवस्था का जायजा लेने सोमवार की देर शाम डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे अचानक दरभंगा पहुंचे. उनके अचानक पहुंचने से पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया. उन्होंने एसपी कार्यालय में पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि यहां आने का उद्देश्य पुलिस पदाधिकारियों को बधाई देना था.

  • छापेमारी में 687 लीटर शराब जब्त

    गुप्त सूचना के आधार पर गश्ती पुलिस बिरौल थाना क्षेत्र के सीमावर्ती क्षेत्र दरबेपुर गांव से एक ट्रक एवं पिकअप पर लदे शराब को जब्त करने में सफल रही. दोनो वाहन को जब्त कर लिया गया है. पुलिस को सूचना मिली थी कि नागालैंड के एक ट्रक में छिपाकर शराब लायी जा रही है. शराब को बांस से ढ़क दिया गया है. वहीं महाराष्ट्र नंबर के पिकअप से भी शराब लायी जा रही है.

  • बहुअरवा के सीताराम हत्याकांड में पुत्र के बयान पर दर्ज हुई प्राथमिकी

    बहुअरबा गांव में सीताराम झा की निर्मम हत्या वाले मामले में मृतक के पुत्र के बयान पर मनीगाछी थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है. मृतक के मित्र दामोदर यादव उसकी पत्नी वीणा देवी, पुत्र रोशन यादव व भाई फुलदेव यादव को आरोपित बनाया गया है. घटना के बाद ही वीणा देवी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था.

  • सतीश को 11 साल बाद सामने देख छलक पड़ीं आंखें

    एपीएम थाना क्षेत्र के मनोरथा गांव के तुलसीडीह निवासी स्व़ रामविलास चौधरी के पुत्र सतीश चौधरी 11 साल बाद शनिवार को बांग्लादेश के जेल से रिहा हो कर अपने गांव तुलसीडीह पहुंचा. सतीश के गांव पहुंचने पर परिजन व ग्रामीणों ने गाजे-बाजे के साथ उसका भव्य स्वागत किया.

  • पारा मेडिकल छात्रावास को तोड़ने की प्रक्रिया शुरू

    डीएमसीएच में सर्जरी भवन निर्माण को लेकर काफी जद्दोजहद के बाद गायनी परिसर में स्थित पारामेडिकल गर्ल्स छात्रावास पर आखिरकार बुलडोजर चला. प्रक्रिया शनिवार दोपहर तीन बजे से शुरू हुई. बीएमएसआइसिल के अधिकारी निखिल कुमार की देखरेख में कार्य शुरू किया गया. हालांकि पुराने मकान के मजबूत स्तंभ को तोड़ने में बुलडोजर नाकाम साबित हो रहा था.

  • डीएमसीएच से सामान चोरी कर भाग रही सिस्टर इंचार्ज पकड़ायी

    डीएमसीएच के गायनी विभाग की लेबर रूम इंचार्ज कल्पना गांगुली को चोरी करते हुए सुरक्षा सुपरवाइजर ने शनिवार की रात रंगे हाथ पकड़ लिया. चोरी किये गये सामान को जब्त कर लिया गया है. जानकारी के अनुसार डयूटी समाप्त करने के बाद कल्पना गांगुली चार पीस स्टील का सिंक व एक थान कपड़ा बोड़ा में छिपाकर रिक्शा से भागने का प्रयास कर रही थी.

  • बांग्लादेश की जेल में 11 साल से कैद दरभंगा निवासी सतीश चौधरी रिहा, सकुशल घर पहुंचे

    पटना/दरभंगा : बिहार के दरभंगा जिला के एक गरीब परिवार के और मानसिक रूप से बीमार बांग्लादेश की जेल में पिछले 11 साल से कैद सतीश चौधरी रिहा होकर शनिवार को सकुशल अपने घर पहुंचे. पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल के नाडिया जिला अंतर्गत दर्शना गेदे बार्डर से सतीश को 12 सितंबर को बार्डर गार्ड्स बांग्लादेश ने सीमा सुरक्षा बल के हवाले किया. मानवाधिकार कार्यकता विशाल रंजन दफ्तुआर के प्रयासों से सतीश की रिहाई हो सकी.

  • राजेंद्र बाबू असाधारण क्षमता के स्वामी: मंत्री

    टाउन हॉल जीर्णोद्धार के बाद शुक्रवार को उद्घाटन करते हुए मंत्री सुरेश शर्मा ने कहा कि नगर भवन शहर के लिये गौरव है. नोएडा की स्वयंसेवी संस्थान श्री चित्रगुप्त सभा ट्रस्ट की इसमें महती भूमिका है. अपने खर्चे से टाउन हॉल का जीर्णोद्धार कर एक नया रुप दिया है.

  • संकट से दुनिया को बचाने के लिए जहर भी पीना जानते हैं

    नगर भवन के जीर्णोद्धार के पश्चात नए लुक को देख निहाल शहरवासियों की शाम रंगीन हो गई. उद्घाटन समारोह में मंत्री के कार्यक्रम के बाद जैसे ही कवियों ने मंच संभाला, माहौल पूरी तरह बदल गया. हास्य-व्यंग्य के वाण जहां मंच से छूटने लगे वहीं सामाजिक व्यवस्था पर नश्तर भी चलने लगे. व्यंग्य रचनाएं एक तरफ मीठी चुभन का एहसास करा रही थी, तो दूसरी ओर हास्य रचनाएं लोटपोट करने के लिए विवश कर रही थी, जबकि देशभक्ति के भाव से लबरेज रचनाएं हृदय में राष्ट्रप्रेम का ज्वार उठा रही थी.

  • बांग्लादेश जेल से रिहा हुआ दरभंगा का बेटा, 11 साल बाद घर लौट रहा सतीश चौधरी

    दरभंगा / पटना : बांग्लादेश की जेल में 11 साल तक कैद में रहने के बाद आज गुरुवार को बिहार के दरभंगा जिला निवासी सतीश चौधरी की वतन वापसी हो गयी. मालूम हो कि 12 अप्रैल, 2008 को पटना के गांधी मैदान स्थित श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल के पास से सतीश चौधरी गायब हो गया था. इसके बाद परिजनों ने काफी खोजबीन की. लेकिन, जब सतीश का पता नहीं चला, तो परिजनों ने आठ मई, 2008 को गांधी मैदान थाने में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया था.

  • दरभंगा : गायिका सोनी चौधरी को मिलेगा तिलका मांझी सम्मान

    दरभंगा : गायिका सोनी चौधरी का गायन के लिए तिलका मांझी राष्ट्रीय सम्मान के लिए चयनित किया गया है. श्रीमती चौधरी, लनामिवि के अवकाश प्राप्त हिंदी विभागाध्यक्ष डॉ रमाकांत झा की पुत्री तथा नेहरा निवासी गौरीशंकर चौधरी की पुत्रवधू हैं. श्रीमती चौधरी मैथिली में लोकगीत एवं भक्ति गीत गायन के क्षेत्र अपनी पहचान बनाई है.

  • बेपटरी हुई एमटी कोच की बोगी

    दरभंगा जंक्शन पर संरक्षा एवं सुरक्षा की लचर व्यवस्था आम हो रही है. तीन दिनों के भीतर दो बोगियों में आग लगने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि एक और हादसा हो गया. बीती रात शंटिंग के दौरान एक ट्रेन की बोगी डिरेल हो गयी. हादसा रात करीब 12 बजे हुआ. सूचना पर समस्तीपुर से पहुंची एआरटी वैन के सहारे बोगी के पहियों को वापस पटरी पर लाया जा सका. सिक लाइन पर दुर्घटना होने की वजह से परिचालन पर इसका कोई असर नहीं पड़ा, लेकिन लचर सुरक्षा व्यवस्था की पोल जरूर खुल गई.

  • रेलवे जंक्शन पर अब नहीं होगा सिंगल यूज पॉलीथिन का उपयोग

    रेलवे के राष्ट्रीय अभियान के तहत अब दरभंगा जंक्शन पर भी सिंगल यूज पॉलीथिन का उपयोग नहीं होगा. पर्यावरण प्रदूषण की सबसे बड़ी इस वजह से तौबा करने की जहां रेल अधिकारियों के साथ कर्मियों ने शपथ ली, वहीं आम यात्रियों को भी इसका संदेश दिया. जंक्शन पर बुधवार को आरंभ स्वच्छता पखवाड़ा के तहत रैली निकाली गयी.

  • अतिक्रमणकारियों को हटाये बिना यार्ड की सुरक्षा संभव नहीं

    गत चार सितंबर को रात में शंटिंग के दौरान बिहार संपर्क क्रांति की स्लीपर बोगी में आग लग गई थी. इसके तीसरे ही दिन शनिवार की सुबह यार्ड में खड़ी स्पेयर रेक की एक जनरल बोगी में असामाजिक तत्वों ने आग लगा दी थी. अपराधियों की कोशिश तीसरी बोगी को भी जलाने की थी, जिसमें वह कामयाब नहीं हो सका. इसका खुलासा जांच के क्रम में हुआ. अधिकारियों ने एक बोगी के शौचालय में सीट के रेक्सीन तथा गद्दा के सहारे आग लगाने के प्रयास का प्रमाण देखा था. इतने के बावजूद जो संजीदगी नजर आनी चाहिए थी वह फिलवक्त तक नहीं दिख रही है.

  • शराब के नशे में पकड़ाया पंचायत सचिव, डीएम ने दिया निलंबन का आदेश

    बहेड़ी प्रखंड के हावीडीह दक्षिणी एवं उत्तरी पंचायत के सचिव इफ्तेखार अहमद को शराब सेवन के आरोप में निलंबित करने का आदेश डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने जारी किया है. पंचायत सचिव श्री अहमद को निलंबन अवधि में जीवन यापन भत्ता मिलेगा. वैसे निलंबन की अवधि में इनका मुख्यालय अब तक तय नहीं किया गया है.

  • बिरौल में युवक की गोली मार कर हत्या

    थाना क्षेत्र नसोटा गांव में बीती देर रात कलर यादव के 35 वर्षीय पुत्र राम बदन यादव को अपराधी ने गोली मार दी. घायलावस्था में उपचार के लिए पुलिस रात में ही रामबदन को लेकर डीएमसीएच पहुंची. यहां गंभीर हालत देख चिकित्सकों ने पीएमसीएच रेफर कर दिया, लेकिन रास्ते

  • चार पहिया गाड़ी के लिए गला दबा कर नवविवाहिता की हत्या

    बहेड़ी थाना क्षेत्र के हनुमाननगर में दहेज की बलिबेदी पर एक और विवाहिता चढ़ गयी. दहेज के लिए नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी गई. मृतका के गले पर स्याह निशान है. घटना सोमवार की देर रात की बतायी जाती है. इसके बाद से ही मृतका के ससुराल पक्ष के सभी सदस्य फरार है. स्थानीय लोगों की सूचना पर मृतका के पिता जब वहां पहुंचे तो उनकी पुत्री की मौत हो चुकी थी. तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी गयी. जानकारी मिलते ही स्थानीय थाना की पुलिस वहां पहुंच गई.

  • ट्रांसफाॅर्मर का फ्यूज ठीक करने के क्रम में मिस्त्री की झुलसकर मौत

    नाका तीन स्थित ट्रांसफाॅर्मर के जले फ्यूज को ठीक करने के क्रम में प्राइवेट बिजली मिस्त्री की मौत सोमवार की आधी रात के बाद हो गयी. बताया जाता है कि बिजली सप्लाई चालू रहते हुए आधी रात के बाद करीब 2.30 बजे उड़े फ्यूज को दुरुस्त करने मिस्त्री ट्रांसफाॅर्मर पर चढ़ा था. करंट की चपेट में आने से मौके पर ही दम तोड़ दिया.

  • अखाड़ा में कनपट्टी पर सटायी पिस्टल, लोगों ने हथियार कर छीन किया पुलिस के हवाले

    थाना क्षेत्र के कटका पंचायत के मोहनपुर में मुहर्रम जुलूस के दौरान आपसी विवाद में एक युवक ने मो. हीरा की कनपट्टी पर पिस्तौल सटा दिया. जान से मारने की धमकी देने लगा.

  • मुहर्रम में विधि व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

    मुहर्रम पर्व को ले पुलिस प्रशासन पूरी तरह सतर्क है. शांति व्यवस्था कायम रखने की दृष्टिकोण से सोमवार को पुलिस अधिकारियों व जवानों ने शहर में फ्लैग मार्च निकाला. एसएसपी बाबूराम के निर्देश पर फ्लैग मार्च निकाला गया. नेतृत्व सिटी एसपी योगेन्द्र कुमार कर रहे थे.

  • बच्चा चोर के आशंका में अधेड़ को बनाया बंधक, उपद्रवियों पर पुलिस ने भांजी लाठियां

    ब्रह्मपुर पश्चिमी पंचायत में सोमवार को शाम करीब पांच बजे ग्रामीणों ने बच्चा चोर के संदेह में एक अधेड़ व्यक्ति को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लेकर ब्रह्मपुर पूर्वी पंचायत स्थित पुलिस पिकेट में बन्द कर दिया. बच्चा चोर पकड़ाने और उसे पुलिस पिकेट में

  • सड़क पर खड़े वाहन से डीजल चोरी करते अंतर्राज्यीय गिरोह के तीन सदस्य धराये

    एन एच 57 पर खड़े वाहन से डीजल की चोरी करते तीन शातिर को जिला पुलिस ने सोमवार को रंगे हाथ दबोच लिया. तीनों मब्बी ओपी ओवर ब्रिज के पास खड़े वाहन से डीजल की चोरी कर रहे थे. इसी दौरान वाहन के चालक की नजर चोर पर पड़ी. वाहन चालक के शोर मचाने पर तीनों चोर भागने लगे.

  • अब प्राकृतिक रोशनी व हवा में काम करने की डालनी होगी आदत

    अब सरकारी कार्यालयों में बाबू से लेकर साहब तक को प्राकृतिक रोशनी व हवा में काम करने की आदत डालनी होगी. सरकार ने सरकारी कार्यालयों में बिजली की खपत आधी करने का निर्देश जारी की है. यह देखा जाता है कि मौसम अनुकूल रहने पर भी अधिकारियों की आॅफिस की खिड़की नहीं खोली जाती.

  • खाकी वर्दी की हनक में पुलिस वाले ने युवक को जमकर पीटा

    खाकी वर्दी की हनक में पुलिस वालों ने एक युवक की जमकर धुनाई कर दी. घटना शहर के भीड़ भाड़ वाले मोहल्ला अललपट्टी का है. युवक का कसूर बस इतना था कि उसने नो इंट्री से गुजर रहे पुलिस जीप के सामने से साइड ले लिया. पीड़ित की ओर से मिली शिकायत पर एसएसपी ने मामले की जांच का आदेश दिया है.

  • निगम को 12 लाख रुपया राजस्व की क्षति

    आउटसोर्स के विरुद्ध बिहार लोकल बॉडीज इम्पलोइज फेडरेशन एवं बिहार राज्य स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर तीसरे दिन शनिवार को भी निगम कर्मियों का हड़ताल जारी रहा. महज तीन दिनों के हड़ताल ने शहर की सूरत बिगाड़ कर रख दिया है. जगह-जगह कचरा का लगे ढ़ेर पर आवारा पशुओं के कारण सड़क पर दुर्गंध देते बिखरे पड़े गंदगी का अंबार आमजन का चलना-फिरना मुश्किल कर दिया है.

  • 60 घंटे में यार्ड में दूसरी बर्निंग ट्रेन बना स्पेयर रैक

    महज 60 घंटे के भीतर दूसरी ट्रेन दरभंगा जंक्शन के यार्ड में आग की भेंट चढ़ गयी. बुधवार की रात संपर्क क्रांति के स्लीपर कोच में लगी आग का मामला अभी चल ही रहा था कि शनिवार की सुबह फिर से यार्ड में खड़े स्पेयर रेक की एक बोगी में आग लग गयी. आसमान में धुंआ का गुबार गहरा छा गया.

  • दरभंगा जंक्शन के यार्ड में फिर ट्रेन की जनरल बोगी में लगी आग, खाक हुई स्पेयर रैक की बोगी

    दरभंगा : दरभंगा जंक्शन के यार्ड में शनिवार की सुबह फिर एक बोगी धू-धू कर जल कर खाक हो गयी. 36 घंटे के भीतर दूसरी घटना से रेल प्रशासन सकते में आ गया है. घटना सुबह 8:30 बजे की बतायी गयी है.

  • दरभंगा : बच्ची संग ट्रेन के आगे कूदी, महिला की मौत

    दरभंगा : दरभंगा जंक्शन से नयी दिल्ली के लिए शुक्रवार की सुबह बिहार संपर्क क्रांति के खुलते ही इंजन के सामने एक महिलस ने छलांग लगा दी.

  • खुले पड़े यार्ड में ट्रेनों की सुरक्षा दांव पर

    नये संशोधन की वजह से भले ही दरभंगा जंक्शन का ग्रेड बदल गया हो, लेकिन अभी भी समस्तीपुर रेल मंडल का सर्वाधिक राजस्व देनेवाला स्टेशन होने के नाते इसकी अहमियत सबसे अधिक है. हालांकि यह भी इतना ही सही है कि रेल प्रशासन यहां यात्री सुविधा उपलब्ध कराने के नजरिये से इसको उस अनुपात में तवज्जो नहीं देता.

  • अनियमितता एवं फर्जी निकासी मामले में डीएम ने िदये जांच के आदेश

    जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम ने हनुमाननगर प्रखंड के मोहम्मदपुर सिनुआरा में वित्तीय वर्ष 2011-15 के बीच 26 लाख 41 हजार आठ सौ की राशि से संचालित 20 योजनाओं में अनियमितता एवं फर्जी निकासी वाले मामले में जांच के आदेश दिये हैं. जांच की जिम्मेवारी एडीएम विभागीय जांच वीरेंद्र प्रसाद को दी गई है.

  • कोलकाता-दरभंगा एक्स. में सब्जी की टोकरी से 259 बोतल विदेशी शराब बरामद

    कोलकाता से दरभंगा आयी एक्सप्रेस ट्रेन से जीआरपी ने बीती रात 259 बोतल विदेशी शराब बरामद की. ऊंचे दाम पर यहां शराब की कालाबाजारी करने के लिए कारोबारी महिला ने सब्जी की टोकरी में छिपा कर लायी थी.

  • आवास सहायक को वार्ड सदस्य के पति ने पीटा, फाड़ डाले अभिलेख

    अहियारी दक्षिणी पंचायत के बथाना चौक पर चार सितंबर की शाम जियो टैगिंग कर लौट रहे आवास सहायक के साथ वार्ड सदस्या के पति एवं उसके सहयोगियों ने मारपीट की. साथ ही कई अभिलेखों को फाड़ दिया. मौके पर उप मुखिया संजय कुमार राय, सुमन कुमार राय व अन्य ग्रामीणों ने बीच-बचाव कर आवास सहायक को बचाया.

  • दरभंगा में बच्ची के साथ विवाहिता ने ट्रेन के सामने लगायी छलांग

    दरभंगा जंक्शन से नयी दिल्ली के लिए शुक्रवार की सुबह बिहार संपर्क क्रांति के खुलते ही इंजन के सामने एक विवाहिता ने छलांग लगा दी. उसकी गोद में सात माह की बच्ची भी थी. ट्रेन से कटकर महिला की मौत तत्क्षण हो गयी. हालांकि किस्मत से बच्ची बाल-बाल बच गयी. महिला की पहचान सदर थाना क्षेत्र के जफड़ा निवासी पंकज लाल देव की 28 वर्षीया पत्नी रवीना के रूप में हुई. चालक ने ट्रेन को रोक दिया, लेकिन महिला को नहीं बचाया जा सका. घटना जंक्शन से

  • एसएसपी कार्यालय में दुष्कर्म पीड़िता के पति ने खाया सल्फास

    आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं होने से आहत बहेड़ा थाना क्षेत्र की दुष्कर्म पीड़िता के पति ने गुरुवार को एसएसपी कार्यालय में सल्फास खाकर आत्महत्या का प्रयास किया. हालांकि कार्यालय में मौजूद सुरक्षार्मियों ने तत्काल उसे इलाज के लिए डीएमसीएच पहुंचाया. इससे कुछ देर के लिए कार्यालय में अफरातफरी मच गई. पीड़ित दंपती विगत कई दिनों से पुलिस से न्याय की गुहार लगा रहे थे. दोनों न्याय नहीं मिलने से परेशान थे.

  • ज्वलनशील पदार्थ फेंकने से लगी थी संपर्क क्रांति की बोगी में आग

    बिहार संपर्क क्रांति में किसी बाहरी तत्व की करतूत की वजह से आग लगी. इसका खुलासा गुरुवार को डीआरएम की ओर से गठित चार सदस्यीय पदाधिकारियों के उच्च स्तरीय जांच दल की रिपोर्ट से हुआ है. सनद रहे कि जंक्शन के यार्ड में बीती रात लगी आग में संपर्क क्रांति की एक स्लीपर कोच पूरी तरह जलकर खाक हो गया था. यह हादसा उस समय हुआ था, जब ट्रेन की रेक को शंटिंग किया जा रहा था.

  • निगम कर्मियों की हड़ताल के पहले दिन ही शहर में लगा कचरे का ढेर

    आउटसोर्स के विरुद्ध निगम के आउटसोर्स कर्मियों की बेमियादी हड़ताल के पहले ही दिन गुरुवार को शहर नरक में तब्दील नजर आने लगा. शहर के गली-मुहल्लों में कचरे के प्वांइट से लेकर सड़क पर जहां-तहां गंदगी का पसार लगे रहने से लोगों को आवागमन में मुश्किल का सामना करना पड़ा.

  • फेसबुक एकाउंट हैक कर किया सांप्रदायिक तनाव की कोशिश

    देउरा-बंधौली सहित प्रखंड क्षेत्र में बुधवार चार सितंबर को अचानक सांप्रदायिक तनाव गहराने लगा. इसकी हकीकत सामने आते ही लोगों ने मामले को नजरअंदाज करना शुरू कर दिया. बता दें कि तीन सितंबर को देउरा-बंधौली निवासी रामबाबू गुप्ता की फेसबुक अकाउंट को किसी ने हैक कर उसपर एक समुदाय विशेष के लिए अभद्र शब्दों का उपयोग कर पोस्ट कर दिया.

  • शंटिंग के दौरान बिहार संपर्क क्रांति में लगी आग, एक स्लीपर कोच जला

    रेक प्वाइंट के समीप देर रात हुआ हादसा, मची अफरातफरी दरभंगा : नयी दिल्ली से आयी बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस में बुधवार की रात अचानक आग लग गयी. इसमें एक स्लीपकर कोच धू-धूकर जल गया.

  • एक क्लिक पर बिजली आपूर्ति और गुल होने की जानकारी

    शहरी क्षेत्र के बिजली उपभोक्ताओं के लिये खुश खबरी है. अब मोबाइल पर एक क्लिक मात्र से उपभोक्ताओं को बिजली आपूर्ति की स्थिति व बिजली गुल होने की जानकारी मिल जायेगी. इसके लिये विभाग उर्जा मित्र ऐप को एक्टिव कर रहा है. ऐप पर उपभोक्ता शिकायत भी दर्ज करा सकेंगे. ऑनलाइन शिकायत होने के कारण इसका निष्पादन की दिशा में भी त्वरित कार्रवाई होगी.

  • घर से घास काटने गयी विवाहिता की हत्या कर शव फेंका, रेप की आशंका

    एनएच 57 पर शाहपुर जिलेबिया मोड़ चौर के निकट बुधवार को घास काटने गयी एक महिला की दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या कर दी गयी. नग्नावस्था में तालाब से मृतका का शव बरामद किया गया है. स्थानीय लोगों के अनुसार शव देखने से लगता है कि दुष्कर्म के बाद महिला की हत्या कर शव पानी में फेक दिया गया होगा. घटनास्थल से पुलिस को एक चप्पल व शर्ट मिला है. प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो मृतका के शरीर पर जख्म के निशान हैं. मृतका की पहचान मब्बी ओपी क्षेत्र की 35 वर्षीय विवाहिता के रूप में हुई है.

  • डीएमसी के गर्ल्स हॉस्टल का छज्जा गिरा, हादसा टला

    डीएमसी परिसर स्थित गर्ल्स होस्टल के छज्जा का प्लास्टर गिरने से अफरा- तफरी मच गयी. होस्टल के प्रवेश द्वार के निकट छत का प्लास्टर गिरा है. बुधवार को करीब 12 बजे यह हादसा हुआ. गनीमत रही कि कोई उस समय वहां नहीं था.

  • चला शराब जब्ती अभियान, तस्कर धराये

    उत्पाद विभाग ने छापामारी कर रुहेलागंज में एक घर से 1018 बोतल शराब बरामद की. साथ ही महिला तस्कर लालबाबू महतो की पत्नी सोनी देवी को गिरफ्तार किया.मनीगाछी. बाजितपुर ओपी पुलिस द्वारा 22 डब्बों में बंद 355 लीटर‌ शराब बरामद की गयी है. ओपी अध्यक्ष उदयशंकर ने बताया कि‌ मुख्य तस्कर वरुण पासवान को पक

  • बिहार संपर्क क्रांति में लगी आग, धू-धू कर जल गया स्लीपर कोच

    नयी दिल्ली से जंक्शन पर आयी बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस में बुधवार की रात अचानक आग लग गयी. इसमें एक स्लीपर कोच धू-धूकर जल गया. इससे रेलवे को कम से कम 60 लाख रुपये का नुकसान होने का अनुमान है. घटना की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियां देर रात तक आग बुझाने में जुटी थीं.

  • पंचायत ने छेड़खानी के आरोपी युवकों को सुनाई 10-10 लाठी मारने और थूक चाटने की सजा, VIDEO वायरल

    दरभंगा : बिहार के दरभंगा में बहेड़ी के मधुवन गांव में कोचिंग से पढ़ कर लौट रही एक छात्रा के साथ कथित तौर पर छेड़खानी के मामले में दो उच्चक्कों को सुनायी गयी तालिबानी सजा इलाके में चर्चा का विषय बन गया है. ग्रामीणों के हत्थे चढ़े दोनों आरोपितों को पंच ने दस-दस लाठी उसके परिजन से मरवाकर थूक भी चटवाया. वहीं, इस मामले में वायरल वीडियो को संज्ञान में लेकर पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

  • सवारी ट्रेन का इंजन फेल, एक घंटे टेकटार स्टेशन पर खड़ी रही गाड़ी

    समस्तीपुर से सीतामढ़ी जा रही 75225 डीएमयू सवारी गाड़ी में तकनीकी खराबी के कारण मंगलवार को टेकटार रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रुकी रही. इससे कामकाजी लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी. एक घंटा से अधिक समय तक ट्रेन वहीं खड़ी रही. बाद में दरभंगा से दूसरा इंजन पहुंचने के बाद गाड़ी को रवाना कि

  • सोशल ऑडिट के लिए दिल्ली से आ रही टीम, कहिए तो रुकवा दूं

    ठगी का शिकार होने से शीशो पश्चिमी के मुखिया बच गये. इसे लेकर मंगलवार को मुखिया ने बीडीओ रवि सिन्हा को आवेदन सौंपकर शिकायत की है. आवेदन में कहा गया है कि उनके मोबाइल पर एक अज्ञात नंबर 7595943826 से फोन आया. पूछा कि आप मुखिया शमसे आलम खां बोल रहे हैं.

  • शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति ने दी डीएम को हड़ताल पर जाने की सूचना

    पांच सितंबर को समान काम के लिए समान वेतन सहित सात सूत्री मांगों को लेकर राज्यस्तरीय आंदोलन में शामिल होने के लिए शिक्षकों के पटना जाने को लेकर विद्यालय में हड़ताल रहेगी. इस आशय की सूचना बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति ने डीएम डॉ त्यागराजन एसएम को दी है.

  • अब गीला व सूखा कचरा रखने को मिलेंगे अलग-अलग डस्टबिन

    शहरी क्षेत्र में सड़क से लेकर गली-मोहल्ले में स्वच्छता का जल्द ही बयार बहते नजर आयेगा. ठोस कचरा अपशिष्ट निस्तारण की दिशा में निगम गीला कचरा से कंपोस्ट बनाने के लिये कचरा संग्रहण सह प्रसंस्करण केंद्र चालू कर चुका है. वहीं लोगों द्वारा सड़क पर कचरा फेंकने या कचरा प्वाइंट पर कचरे का अंबार लगने से

  • डीएमसीएच: मेडिसिन विभाग में डायलिसिस यूनिट हुई शुरू

    डीएमसीएच के मेडिसिन विभाग स्थित डायलिसिस यूनिट को सोमवार को चालू कर दिया गया. अब किडनी संबंधी मरीजों का यहां नि:शुल्क डायलिसिस हो पायेगा. यूनिट में कार्य करने के लिये दो टेक्नीशियनों को नियुक्ति पत्र दिया जा चुका है. कर्मियों को रोगी कल्याण समिति के माध्यम से दैनिक पारिश्रमिक का भुगतान किया जायेगा.

  • गणेश उत्सव व मुहर्रम जुलूस के लिए लाइसेंस लेना होगा अनिवार्य

    डीएम डॉ त्यागराजन एसएम एवं एसएसपी बाबू राम ने अधिकारियों के साथ बैठक कर गणेश उत्सव एवं मुहर्रम त्यौहार को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने के लिए प्रशासनिक व्यवस्था की समीक्षा की. डीएम एवं एसएसपी ने बैठक में उपस्थित सभी पदाधिकारी को पूर्ण सतर्क एवं चौकस रहने का निर्देश दिया. डीएम ने कहा कि इस अवसर पर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किया जाए.

  • नाबालिग साली को लेकर जीजा फरार

    नवटोलिया गांव में जीजा द्वारा नाबालिग साली का अपहरण कर फरार हो जाने का मामला सोमवार को सामने आया है. अपहृता की मां ने एसडीपीओ को आवेदन

  • दरभंगा : अंतरराष्ट्रीय ओलिंपियाड में देश का प्रतिनिधित्व करेगा आशीष पोद्दार

    अलीनगर (दरभंगा) : चौथे अंतरराष्ट्रीय ओलिंपियाड मॉस्को इन रसिया में भौतिक विज्ञान विषय से भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए अलीनगर प्रखंड क्षेत्र के हरसिंहपुर गांव के 12वीं के छात्र आशीष पोद्दार (17) का चयन हुआ है. इससे परिजनों के साथ ग्रामीणों में खुशी है.

  • तेज गति से गाड़ी चलाने पर लगेगा 5000 रुपये जुर्माना

    यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर कल एक सितंबर से अधिक दंड चुकाना होगा. सरकार ने जुर्माने की राशि व अन्य सजा में काफी बढ़ोतरी कर दी है. नाबालिगों के वाहन चलाने, बिना लाइसेंस के वाहन चलाने, नशे में वाहन चलाने, गति सीमा से अधिक तेज वाहन चलाने व सीमा से अधिक माल ढाेने को लेकर कठोर प्रावधान किये गये हैं.

  • बीमा नहीं कराया, तो वाहन को बेच कर वसूला जायेगा मुआवजा

    एक सितंबर के बाद बिना बीमा वाले वाहन से कोई हादसा हुआ तो गाड़ी बेच कर मुआवजा वसूला जाएगा. नये वाहनों के रजिस्ट्रेशन के समय थर्ड पार्टी इंश्योरेंस अनिवार्य होगा. चार पहिया वाहनों का रजिस्ट्रेशन कराते समय तीन सालों के लिए थर्ड पार्टी इंश्योरेंस अनिवार्य है. दोपहिया वाहनों के लिए पांच साल तक के लिए थर्ड पार्टी इंश्योरेंस अनिवार्य किया गया है.

  • बिना लाइसेंस के गाड़ी चलाने पर पांच हजार रुपये जुर्माना

    नये नियम के अनुसार यदि कोई व्यक्ति बिना लाइसेंस के निजी वाहन चलाता पकड़ा जाता है, तो पांच हजार रुपये जुर्माना वसूला जायेगा. अभी जुर्माना की राशि एक हजार रुपये है. शराब पीकर दो एवं चार चक्का निजी वाहन चलाते समय पहली बार पकड़े जाने पर छह महीना जेल व 10 हजार रुपये, दूसरी बार पकड़े जाने पर दो साल की जेल साथ ही 15 हजार रुपये जुर्माने का प्रावधान है.

  • ननदोषी पर दुष्कर्म का आरोप

    बहेड़ा थाना क्षेत्र की एक महिला की ओर से ननदोषी पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाते हुए शनिवार को महिला थाना में आवेदन दिया गया है. पीड़िता ने आरोपित पर विगत एक वर्ष से जबरन दुष्कर्म करने का आरोप लगायी है. पीड़िता का कहना है कि उसके पिता की मौत हो चुकी है. एक भाई है, जो विक्षिप्त है. अप्रैल 2018 में उसकी शादी हुई थी.

  • प्रभात खबर इम्पैक्ट: ट्रेन से लापता महिला इस तरह मिली परिवार वालों को

    सीतामढ़ी से हावड़ा जाने वाली गाड़ी (संख्या 13044) की एसी बोगी से सीतामढ़ी के इंदिरा नगर की रहने वाली मालती श्रीवास्तव (65) लापता हो गयी थी जो एक शख्‍स की सहायता से मिल गयी है. महिला देर रात दरभंगा-बरौनी रेलखंड के बीच चलती ट्रेन से गायब हो गयी थी. बताया जा रहा है कि प्रभात खबर में छपी खबर पर दरभंगा के एक युवक की नजर पड़ी जिसके आधार पर उसने महिला की पहचान की.

  • दरभंगा मंडलकारा के सहायक जेल अधीक्षक निलंबित

    कदाचार के आरोप में दरभंगा मंडलकारा के सहायक जेल अधीक्षक निर्मल कुमार प्रभात को निलंबित कर दिया गया है. यह कार्रवाई उन पर कैदियों से सांठ-गांठ कर उन्हें प्रशासन के विरुद्ध भड़काने, वरीय अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार आदि को लेकर की गई है. इसकी पुष्टि जेल अधीक्षक संदीप कुमार ने की है. जेल अधीक्षक ने बताया कि निर्मल कुमार अपने दायित्व का निवर्हन जिम्मेवारी के साथ नहीं कर रहे थे. काम में लापरवाही बरत रहे थे.

  • दरभंगा में पुलिस की थप्पड़ से बुजुर्ग की मौत

    घनश्यामपुर थाना क्षेत्र दक्षिणी में पुलिस की पिटाई से एक बुजुर्ग की मौत हो जाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. परिवार वालों ने घनश्यामपुर थाना के एएसआई पर मारने का आरोप लगाया है. बताया जाता है कि भूमि विवाद से संबंधित एक केस की जांच के सिलसिले में थाने की पुलिस गांव गयी थी.

  • डीएमसीएच के गायनी परिसर में सर्जरी भवन निर्माण में पेच

    डीएमसीएच के गायनी परिसर में सर्जरी भवन निर्माण को लेकर गतिरोध उत्पन्न हो गया है. विभागीय प्रधान सचिव के आदेश के बावजूद चयनित भूमि पर पुराने मकान को तोड़ने की प्रक्रिया अभी तक शुरु नहीं हो पाई है. सबसे बड़ी बाधा जीएनएम नर्स क्वार्टर को लेकर हो रही है. क्वार्टर में रह रही 22 नर्सों ने वैकल्पिक व्यवस्था के बिना क्वार्टर खाली करने से साफ इनकार कर दी है.

  • विवाहिता की ट्रेन की चपेट में आने से मौत, दुधमुंहा जख्मी

    दरभंगा-हरनगर रेल खंड पर शुक्रवार को ट्रेन की चपेट में आने से जख्मी एक महिला की मौत इलाज के लिए ले जाने के क्रम में रास्ते में हो गयी. जानकारी के अनुसार मैवी गांव निवासी लक्ष्मण यादव की 32 वर्षीया पत्नी चुनमुन देवी शुक्रवार की अहले सुबह मायके से ससुराल जा रही थी. गोड़ा रेलवे फाटक से सड़क छोड़ रेलवे लाइन किनारे से होकर ससुराल जा रही थी.

  • शहर के कचरे से बनेगी जैविक खाद खेतों को उर्वरता, निगम को होगी आय

    शहरी क्षेत्र कचरा प्रबंधन सुव्यवस्थित करने के लिये नगर भवन परिसर स्थित निर्माण किये गये 37 पीट का उद्घाटन मेयर बैजयंती देवी खेड़िया, नगर विकास विभाग के परियोजना निदेशक ब्रज किशोर राम, नगर आयुक्त घनश्याम मीणा व पार्षदों ने संयुक्त रूप से फीता काट कर किया. नगर निगम की ओर से कचरा कंपोस्ट की शुरुआत हो जाने से अब लोगों को स्वच्छ वातावरण व साफ-सुथरी व्यवस्था मिल सकेगी. वहीं जैविक खाद का बिक्री करने से निगम को अतिरिक्त आय भी होगा. जैविक खाद बिक्री के लिये निगम विपणन केंद्र खोलेगा.

  • अपराधियों पर कसें नकेल, बर्दाश्त नहीं की जायेगी लापरवाही : डीजीपी

    विधि व्यवस्था की समीक्षा करने डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय गुरुवार को दरभंगा पहुंचे. समाहरणालय में दरभंगा व समस्तीपुर के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए उन्होंने कई आवश्यक निर्देश दिए. पुलिस पदाधिकारियों को एक माह का टास्क दिया. एक माह बाद आकर दिए गए टास्क की समीक्षा करने की बात कही.

  • रंगदारी गिरोह का सरगना पिस्टल व कारतूस संग धराया

    जिले के एक रंगदारी गिरोह का पर्दाफाश करने में पुलिस को सफलता मिली है. दिल्ली मोड़ स्थित बस स्टैंड से रंगदारी वसूलने वाले गिरोह के सरगना को हथियार के साथ पुलिस ने दबोच लिया. उसके पास से एक पिस्टल, दो जिंदा कारतूस व एक उजले रंग की अपाची बाइक बरामद की गई है.

  • दो बाइक चोरों को रंगेहाथ पकड़ा, लोगों ने जमकर पीटा

    नवटोलिया वार्ड 45 में बाइक चोरी करते दो चोर को रंगे हाथ लोगों ने दबोचकर जमकर धुनाई कर दी. बाद में सूचना मिलने पहुंची पुलिस ने दोनों को अपने कब्जे में ले लिया. थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार ने बताया कि अललपट्टी रसलपुर मोहल्ला निवासी मुजीबुर रहमान के पुत्र मोइन्दुर रहमान एवं मिल्लत कॉलेज स्थित नूरू मस्जिद मोहल्ला निवासी कमरूल हक के पुत्र आतीर हमदाल को हिरासत में लिया गया है.

  • थानाध्यक्ष की फिसली जुबान, महिलाओं का थाना पर प्रदर्शन

    थानाध्यक्ष रामनारायण पासवान की जुबान एक महिला के साथ मोबाइल पर बात फिसल गयी. इससे महिलाओं का गुस्सा भड़क उठा. बुधवार को करीब दर्जन भर महिलाओं ने थाना पर आक्रोशपूर्ण उग्र प्रदर्शन किया. लोगों के बीच-बचाव व थानाध्यक्ष के माफी मांगने पर मामला शांत हुआ. इसे लेकर कुछ देर के लिए थाना परिसर में अफरा-तफरी मची रही. हाथों में चप्पल, लाठी-डंडा, झाड़ू आदि लेकर महिलाएं उग्र प्रदर्शन कर रही थी.

  • मिथिला विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह 12 नवंबर को

    ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में 12 नवंबर को दीक्षांत समारोह का आयोजन होगा. कुलपति प्रो. सुरेंद्र कुमार सिंह के निवेदन पर कुलाधिपति ने 12 नवंबर को विश्वविद्यालय का 10वां दीक्षांत समारोह आयोजित करने की स्वीकृति प्रदान कर दी है. राजभवन के अवर सचिव विजय कुमार के हस्ताक्षर से इस आशय का जारी पत्र बुधवार को विश्वविद्यालय को प्राप्त हो गया है. सत्र नियमित होने के कारण दीक्षांत समारोह में साल 2019 के पीजी एवं पी-एचडी डिग्रीधारकों को उपाधि प्रदान की जाएगी.

  • नवविवाहिता को जबरन पिलाया फिनाइल,गंभीर

    लहेरियासराय थाना क्षेत्र के फैजुल्लाह खां मुहल्ला निवासी मो. शमसुद्दीन की पत्नी 20 वर्षीया रहीमा खातून डीएमसीएच के सीसीडब्ल्यू वार्ड में जिन्दगी से जंग लड़ रही है. बतौर दहेज पांच लाख रुपया की मांग को लेकर मंगलवार को नवविवाहिता के साथ ससुर, देवर व ननद ने मारपीट की.

  • करेंट की चपेट में आये आधा दर्जन, दो की मौत

    अनुमंडल क्षेत्र के दो प्रखंड बिरौल तथा गौड़ाबौराम में अलग-अलग स्थानों पर बिजली की चपेट में आधा दर्जन लोग आ गये. इनमें से दो लोगों की मौत हो गयी. वहीं चार जख्मी हो गये, जिसमें दो की हालत गंभीर है. इसमें बिरौल प्रखंड के पोखराम दक्षिणी पंचायत के बलहा गांव में 45 वर्षीय कामेश्वर साह तथा गौड़ाबौराम के नदई निवासी 59 वर्षीय मलहू चौपाल की मौत हो गयी.

  • शर्मनाक :नवजात पुत्र को बेच कर पिता ने खरीद लिया ऑटो

    धन की लालच में अंधा एक पिता अपने नवजात पुत्र को ही बेच दिया. इससे भी मन नहीं भरा तो वह सात वर्षीय पुत्र को भी बेचने के प्रयास में जुट गया. हालांकि इस प्रयास को बच्चे के दादा ने असफल कर दिया. मामला तब उजागर हुआ जब लालची युवक का पिता अपने पौत्र को बचाने के लिए सिटी एसपी योगेन्द्र कुमार के पास पहुंचे. मंगलवार को सदर थाना क्षेत्र के एकभिंडा निवासी बाबू प्रसाद यादव की ओर से सिटी एसपी को आवेदन सौंपा गया.

  • 24.95 करोड़ की लागत से तैयार बिजली परियोजनाओं का सीएम आज करेंगे उद्घाटन व कार्यारंभ

    जिला के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को भरपूर बिजली मिल सके इसे लेकर विभाग ने एक कदम और बढ़ा ली है. सीएम नीतीश कुमार बुधवार को पटना में सिंचाई परिसर स्थित अधिवेशन भवन से रिमोट दबा कर करोड़ों की लागत से निर्मित तीन पावर स्टेशन का उद्घाटन करेंगे.

  • सुबह में हाजिरी बना कर निजी क्लिनिकों में मरीज देखने निकल जाते अधिकांश डाॅक्टर

    डीएमसीएच अधीक्षक डॉ आरआर प्रसाद सहित उपाधीक्षक डॉ बालेश्वर सागर एवं डॉ मणिभूषण शर्मा ने सोमवार को विभिन्न विभागों का निरीक्षण किया. अधीक्षक जब सुबह करीब 11.50 बजे शिशु विभाग का निरीक्षण करने पहुंचे तो वहां आधिकांश चिकित्सक नदारद पाये गये. उनके आने की सूचना पाते ही धीरे- धीरे चिकित्सकों के आने का सिलसिला शुरु हो गया.

  • कार्यपालक अभियंताओं को कार्यों की स्थिति का पता नहीं

    डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने तकनीकी विभागों के कार्यपालक अभियंताओं से कहा है कि वे लोग स्वयं भी साइट पर जायें. योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए जो जमीन उपलब्ध करायी गई है, इसकी उपयुक्तता का पूर्व में ही आकलन कर सुनिश्चित हो लें, ताकि योजना के क्रियान्वयन के वक्त अनावश्यक व्यवधान उत्पन्न नहीं हो.

  • आज रद्द रहेगी जयनगर सियालदह गंगासागर एक्स

    जयनगर से सियालदह जाने वाली 13186 गंगासागर एक्सप्रेस मंगलवार को रद्द रहेगी. सीनियर डीसीएम से समस्तीपुर रेल मंडल के पीआरओ वीरेंद्र कुमार के अनुसार 13185 सियालदह-जयनगर गंगासागर एक्सप्रेस अत्यधिक विलंब से चलने की वजह से सोमवार को सियालदह से कैंसिल कर दी गयी.

  • इलाके में अपराध हुआ, तो नपेंगे संबंधित थानाध्यक्ष

    हाल के दिनों में कई अपराधिक घटनाओं को लेकर एसएसपी बाबूराम क्राइम मीटिंग के दौरान थानाध्यक्षों से नाराज दिखे. सोमवार को अपने कार्यालय कक्ष में मीटिंग करते हुए कहा कि जिस थाना क्षेत्र में अपराध होगा, वहां के थानाध्यक्ष इसके लिए जिम्मेदार होगा. अपराध का जल्द खुलासा नहीं हुआ तो संबंधित थानाध्यक्षों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

  • वंडर एप से मातृत्व मृत्यु दर पर रोक लगाने में मिलेगी सफलता

    डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने कहा कि वंडर एप के इस्तेमाल से मातृत्व मृत्यु दर पर पूर्ण रुप से रोक लग सकेगी. अभी जिला में मातृत्व मृत्यु दर 177 है. यह राष्ट्रीय एवं राज्य औसत से काफी ज्यादा है. जागरुकता की कमी एवं समुचित मेकेनिज्म के प्रचलन में नहीं रहने के चलते जिला में मातृत्व मृत्यु दर ज्यादा है.

  • मोबाइल एप के माध्यम से होगा गृह क्षति का सर्वेक्षण

    बाढ़ से क्षतिग्रस्त मकानों का सर्वेक्षण मोबाइल एप के माध्यम से किया जायेगा. एनआइसी द्वारा एप विकसित किया जा रहा है. जिलाधिकारी ने कहा है कि सर्वेक्षण टीम को एप से सर्वेक्षण करने के बारे में जानकारी दी जायेगी. वे अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में बाढ़ प्रभावित लोगों को सहायता राशि वितर

  • पुलिस अधिकारियों ने लहेरियासराय थाने में की मामलों की समीक्षा

    क्राइम कंट्रोल एवं कांडों के निष्पादन को लेकर शनिवार को एसएसपी बाबू राम, सिटी एसपी योगेंद्र कुमार एवं एसडीपीओ अनोज कुमार के साथ लहेरियासराय थाना पर अचानक पहुंच गये. इस दौरान विधि व्यवस्था की जानकारी ली गयी तथा अनुसंधानकों के लिए लक्ष्य का निर्धारण किया गया. वारंटी की गिरफ्तारी

  • मधुबनी लिटरेचर फेस्टिवल 24 दिसंबर से

    ग्राम-युग्म अवधारणा के साथ मधुबनी लिटरेचर फेस्टिवल का आयोजन राजनगर और सौराठ में किया जाएगा. आयोजन सेन्टर फॉर स्टडीज ऑफ ट्रेडिशन एंड सिस्टम्स, नई दिल्ली कर रहा है. संस्था की संयोजक डॉ सविता झा खान ने बताया कि फेस्टिवल 24 से 27 दिसंबर तक होगा.

  • पत्नी के लिए खून की व्यवस्था नहीं कर सका, जन्म के साथ नवजात ने तोड़ा दम

    डीएमसीएच के गायनी विभाग में शुक्रवार की दोपहर चिकित्सकों के अमानवीय व्यवहार के कारण एक नवजात की जान चली गयी.

  • हत्या मामले में दो दोषी करार, सजा 27 को

    दरभंगा व्यवहार न्यायालय के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश छह हमबीर सिंह बघेल की अदालत ने हत्या के एक मामले में मनीगाछी थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव निवासी महावीर दास और वकील दास को दोषी पाया है. अदालत ने दोषी पाने के उपरांत दोनों को मंडल कारा दरभंगा भेज दिया है.

  • आसमान में बनेंगे गरज वाले बादल, बूंदाबांदी भी

    ग्रामीण कृषि मौसम सेवा, कृषि मौसम विभाग डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा, समस्तीपुर की ओर से 28 अगस्त तक के लिए जारी मध्यावधि मौसम पूर्वानुमान के अनुसार इस अवधि में उत्तर बिहार के सीतामढ़ी, सारण एवं चंपारण जिले में अगले एक-दो दिनों में गरज वाले बादल बनने के साथ कहीं-कहीं हल्की से मध्यम वर्षा का अनुमान है.

  • डीएमसीएच के गायनी विभाग में टूटेगा निगम का शौचालय

    डीएमसीएच में सर्जरी भवन निर्माण को लेकर गायनी परिसर में चयनित जगह को खाली कराया जा रहा है. इसे लेकर विभाग ने बीएमएसआइसिल को निर्देश जारी कर दिया गया है. चयनित स्थल पर पूर्व से बने नगर निगम के शौचालय, नर्सिंग स्कूल, पारा मेडिकल छात्रावास, पोस्टपार्टम कक्ष एवं रैन बसेरा को भवन निर्माण से पूर्व तोड़ा जाना है.

  • आज कई फीडरों की बाधित रहेगी बिजली आपूर्ति

    पोल लगाने, केबुल व कनेक्शन शिफ्टिंग के लिये शनिवार को कई फीडरों की बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी. डीएमसीएच फीडर संख्या छह में करमगंज मोहल्ला में केबुल लगाने के लिये सुबह 10 बजे से लेकर शाम चार बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी. इसी उपकेंद्र में गंगवाड़ा से न्यू 33 केवीए लाइन निर्माण कार्य के लिए फीडर संख्या चार एवं पांच सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर के तीन बजे तक शटडाउन पर रहेगा.

  • दो एकड़ में बनेगा थ्रीडी तारामंडल सह विज्ञान केंद्र

    कादिराबाद मुहल्ला स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर में थ्रीडी तारामंडल सह विज्ञान केंद्र खोले जाने की सरगर्मी एकाएक तेज हो गयी है. लगभग दो एकड़ जमीन में तारामंडल सह विज्ञान केंद्र के अलावा आर्ट गैलरी, वेटिंग रूम, पार्क व पार्किंग आदि बनाये जाएंगे.

  • शहर में आज तीन फीडरों की बिजली आपूर्ति रहेगी बाधित

    परियोजना कार्य के लिये मंगलवार को तीन फीडरों की बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी. डीएमसीएच पीएसएस के फीडर संख्या दो के करमगंज मुहल्ला में केबुल लगाने के लिये सुबह 10 बजे से लेकर शाम चार बजे तक संबंधित ट्रांसफार्मर से बिजली आपूर्ति अवरुद्ध रहेगी. दोनार उपकेंद्र बहादुरपुर फीडर के कबिलपुर में केबुल लगाने के लिये सुबह 10 बजे से लेकर शाम चार बजे तक बि

  • न्यायालय परिसर के बाहर से दो बाइक चोरी

    लहेरियासराय थाना क्षेत्र के समाहरणालय रोड स्थित रजिस्ट्री ऑफिस के सामने से सोमवार को दो मोटरसाइकिल चोरी हो गयी. बहादुरपुर थाना क्षेत्र के देकुली गांव निवासी गौरी शंकर झा के पुत्र राजेश कुमार झा बाइक पैशन प्रो (बीआर 07 एस 0374) से कोर्ट काम से आये थे. समाहरणालय रोड के किनारे गाड़ी लगाकर वे काम कराने कोर्ट परिसर चले गये.

  • हरियाणा से गायब महिला अलीनगर से हुई बरामद

    हरियाणा पुलिस ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से रविवार की रात हरियाणा से गायब एक महिला को गड़ौल गांव से बरामद किया. सोमवार को महिला को लेकर पुलिस हरियाणा रवाना हो गयी.

  • बाइक चोर गिरोह का सरगना निकला इंजीनियर

    सिमरी थाना क्षेत्र के बिठौली में शनिवार को लोडेड पिस्टल के साथ गिरफ्तार चार कार सवार बदमाशों में सरगना अरविंद कुमार ठाकुर पेशे से इंजीनियर निकला. वह हाल के दिनों में दिल्ली में बीटेक की पढ़ाई पूरी कर एसी बनाने वाले कंपनी में कार्यरत था. मौका देखकर गिरोह के सदस्यों के साथ आपराधिक घटना को अंजाम देता था. इसका खुलासा पूछताछ के दौरान हुआ है.

  • सर्जरी भवन के निर्माण को ले चयनित जगह को जल्द खाली करने का आदेश

    डीएमसीएच के गायनी विभाग परिसर में सर्जरी भवन निर्माण को लेकर चिन्हित जगहों पर बने बिल्डिंग को जल्द तोड़ने की कार्रवाई शुरु की जायेगी. इस संबंध में प्रधान सचिव संजय कुमार ने डीएमसी प्राचार्य डॉ एचके झा को निर्देश दिया है. बीएमएसआइसिल के अधिकारी को भी प्रधान सचिव ने संबंधित कार्य निष्पादन के लिये जरुरी कदम उठाने को कहा है, ताकि जल्द से जल्द परिसर में चयनित जगह पर सर्जरी भवन का निर्माण कार्य शुरु कराया जा सके.

  • घरेलू काम कराने दिल्ली ले जायी गयी नाबालिग को गर्म लोहा से दागा

    बहादुरपुर थाना क्षेत्र के बरहेत्ता निवासी रिक्शा चालक लाल बाबू की नाबालिग पुत्री को बरगला कर दिल्ली ले जाने तथा वहां पर उसके साथ अमानवीय व्यवहार का मामला प्रकाश में आया है. लड़की से वहां नौकरानी का काम लिया जा रहा था. उसके शरीर को कई जगह लोहा गर्म कर दाग दिया गया.

  • दरभंगा : बाइक लुटेरे को पेड़ से बांधकर पीटा

    हनुमाननगर (दरभंगा) : बाइक छिनतई एवं देसी कट्टे से फायर करने के आरोप में एक युवक को ग्रामीणों ने पेड़ से बांध धुनाई की और उसे पुलिस के हवाले कर दिया. जानकारी के अनुसार मोरो थाना क्षेत्र के माधोपुर निवासी मुंशी साह के पुत्र वीरेंद्र साह बाइक से समस्तीपुर के कल्याणपुर चौक से परना डरोरी होते हुए अपने घर की ओर जा रहा था. चकमेहसी थाना क्षेत्र के धोबिया डगराहा चौर में अपाची बाइक लगा दो युवक खड़ा था.

  • पर्यावरण संतुलन के लिए एक तिहाई वन क्षेत्र जरूरी, लगाएं अधिक से अधिक पौधे

    हर परिसर हरा परिसर अभियान की शुरुआत जिला क्षेत्रों में एक साथ बहुत बड़ी संख्या में पौधारोपण के साथ की गयी. सरकारी, गैर-सरकारी संस्थाओं, प्रखंड, अंचल कार्यालयों, पंचायत भवनों, क्लबों, शोध संस्थाओं आदि में पौधारोपण किया गया. डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने आइटीआइ रामनगर बहादुरपुर में वन महोत्सव सह सघन वृक्षारोपण कार्यक्रम का शुभांरभ किया. परिसर में उन्होंने स्वयं भी पौधारोपण किया.

  • ओपीडी में मरीज व परिजनों की लगी भीड़

    डीएमसीएच के मेन ओपीडी में शनिवार को मरीज व परिजनों की भीड़ उमड़ पड़ी. मरीज व परिजनों की भीड़ के कारण अफरा- तफरी मची रही. जानकारी के अनुसार कई महीने के बाद सप्ताह के अंतिम दिनों में इतनी बड़ी संख्या में मरीजों ने इलाज के लिये निबंधन कराया. शुक्रवार को करीब 22 सौ से अधिक, जबकि शनिवार को दो हजार से अधिक मरीज व परिजन यहां उपचार के लिये पहुंचे.

  • बाइक लूट की योजना बना रहे चार अपराधी पिस्टल के साथ गिरफ्तार

    सिमरी थाना की पुलिस ने शनिवार की अहले सुबह बाइक लूट की योजना बना रहे अंतरजिला गिरोह के चार अपराधियों को लोडेड पिस्टल के साथ गिरफ्तार कर लिया. जानकारी के अनुसार सिमरी थानाध्यक्ष हरि किशोर यादव एस ड्राइव अभियान में निकले थे. एनएच 57 पर बिठौली चौक के निकट संदिग्ध स्थिति में उजले रंग की डटसन कार खड़ी दिखाई दी. पुलिस को देखकर कार के पीछे खड़ा एक व्यक्ति भागने लगा, जिसे सशस्त्र बलों की सहायता से पकड़ लिया गया.

  • आज दर्जनों मोहल्ले की बाधित रहेगी बिजली आपूर्ति

    एरिया बोर्ड स्टेशन फीडर के सीएम लॉ कॉलेज रुट में केबुल लगाने को लेकर रविवार को संबंधित उपभोक्ताओं को सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक बिजली नहीं मिलेगी. इस दौरान आधा घंटा तक स्टेशन फीडर 11 केवीए लाइन की बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी.

  • 20 लाख से अधिक लोगों ने खाया खाना

    स्वतंत्रता दिवस पर मुख्य समारोह स्थल नेहरु स्टेडियम में लहेरियासराय में जिला के प्रभारी मंत्री महेश्वर हजारी ने तिरंगा फहराया. इस दौरान जिप अध्यक्ष गीता देवी, उपाध्यक्ष ललिता देवी, प्रमंडलीय आयुक्त मयंक बरबड़े, आइजी पंकज दराद, डीआइजी क्षत्रनील सिंह, डीएम डॉ त्यागराजन एसएम, एसएसपी बाबू राम आदि मौजूद थे.

  • आसमान में बनेंगे गरज वाले बादल, बारिश भी होगी

    ग्रामीण कृषि मौसम सेवा, कृषि मौसम विभाग डॉ राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा, समस्तीपुर की ओर से 21 अगस्त तक के लिए जारी मध्यावधि मौसम पूर्वानुमान के अनुसार इस अवधि में उत्तर बिहार के जिलों में आसमान में गरज वाले बादल देखे जा सकते हैं.

  • शहर के प्रतिष्ठित व्यवसायी लोकनाथ दारुका का निधन

    शहर के प्रतिष्ठित व्यवसायी लोकनाथ दारुका उर्फ लोकी बाबू का निधन शुक्रवार की दोपहर हो गया. वह पिछले एक माह से बीमार थे. उनकी उम्र करीब 78 वर्ष थी. भगवान दास दारूका के सबसे छोटे पुत्र लोकनाथ दारुका मिथिला विद्वत विचार मंच सहित कई समाजिक संगठनों में सक्रिय थे.

  • आज शान से लहरायेगा तिरंगा

    स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी पूरी कर ली गई है. मुख्य समारोह स्थल नेहरू स्टेडियम लहेरियासराय को आकर्षक तरीके से सजाया सजाया गया है. अन्य प्रशासनिक कार्यालयों, सा

  • ट्रेन से कट कर युवक की गयी जान

    पिंडारुछ निवासी शोभाकान्त चौधरी के 25 वर्षीय पुत्र उज्ज्वल कुमार चौधरी का शव बुधवार को गांव पहुंचते ही परिजनों के बीच कोहराम मच गया. देर शाम अश्रुपूरित नेत्रों से परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया. बताया जाता है कि दरभंगा-सीतामढ़ी रेलखंड के 28 नंबर गुमटी पर सोमवार को ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत हो गयी थी.

  • पारिवारिक विवाद में देवर ने भाभी व भतीजी को पीटकर किया घायल

    बहेड़ा थाना क्षेत्र के जयन्तीपुर दाथ गांव में बिजली बिल भरने को लेकर पारिवारिक विवाद में मां-बेटी घायल हो गयी. घायलों में बिन्दे मुखिया की पत्नी 40 वर्षीया ललिता देवी व पुत्री कंचन देवी शामिल है. दोनों का उपचार डीएमसीएच में चल रहा है.

  • स्वतंत्रता दिवस को लेकर रेलवे में हाइ अलर्ट

    स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा के मद्देनजर रेलवे में हाइ अलर्ट कर दिया गया है. लिहाजा सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. इस कड़ी में मंगलवार को आरपीएफ तथा जीआरपी ने संयुक्त रूप से जंक्शन पर अभियान चलाया. इस दौरान स्वान दस्ते के साथ गहन जांच की गयी. प्लेटफाॅर्म, प्रतीक्षालय, वेटिंग हॉल, आरएमएस सहित यात्री विश्राम गृह की सघन जांच की गयी.

  • आइजी ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जारी किया दिशा निर्देश

    स्वतंत्रता दिवस को लेकर जोन के एसएसपी, एसपी सहित पुलिस अधिकारियों को अलर्ट जारी किया गया है. पुलिस पदाधिकारियों को विशेष निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है. आइजी पंकज कुमार दराद ने मुख्यालय के आदेश को आधार बनाते हुए 30 बिंदुओं पर सतर्कता के साथ कार्रवाई करने को कहा है.

  • जिले के दस थानों में नये थानाध्यक्षों की ताजपोशी

    विधि-व्यवस्था को देखते हुए वृहत सजा को आधार मानते हुए पुलिस मुख्यालय की ओर से थानेदार एवं सर्किल इंस्पेक्टरों को पद से मुक्त कर दिया गया है. एसएससी बाबू राम ने जिले के दस थानों में नए थानेदारों को पदस्थापित किया है. मालूम हो कि थानों की कमान अब दागी अधिकारी के हाथ में नहीं रहनी है.

  • आजादी मिलते ही बदला पुलिस प्रशासन का सुर

    बहादुरपुर प्रखंड के अंदामा गांव निवासी स्व. राम अशीष सिंह की 90 वर्षीया पत्नी गुलाब देवी ने पराधीन भारत व स्वतंत्र भारत के कई बनते-बिगड़ते चित्र देखा है. समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर प्रखंड के खरसर गांव में वासुदेव नारायण सिं

  • बेनीपुर नप के मुख्य पार्षद के घर चोरी

    बहेडा थाना क्षेत्र के बेनीपुर नवटोलिया निवासी सह बेनीपुर नगर परिषद के मुख्य पार्षद सुरेंद्र कुमार झा के घर रविवार की रात अज्ञात चोरों ने दो लाख नकद सहित लाखों के जेवरात एवं अन्य सामान चुरा लिये. जानकारी के अनुसार मुख्य पार्षद रविवार की रात घर में अकेले एक कमरे में सोए थे.

  • बाढ़ के पानी में नहाने के दौरान दो डूबे, एक की मौत

    तिलकेश्वर ओपी क्षेत्र के दो अलग-अलग गांव में बाढ़ के पानी में दो लोग डूब गये. इसमें एक की लाश बरामद हो गयी एवं दूसरे की खोजबीन जारी है. जानकारी के अनुसार तिलकेश्वर निवासी महेन्द्र चौधरी के छह वर्षीय पुत्र विभीषण कुमार सहपाठी के साथ नहाने के लिए गांव के बगल में उच्च विद्यालय पर गया था.

  • बारिश से शहर जलमग्न

    मौसम लगातार करवट बदल रहा है. सुबह से ही तीखी धूप व उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा था. इससे व्याकुल आमजन को दोपहर बाद हुई झमाझम बारिश ने बड़ी राहत प्रदान की. हालांकि इसके साथ ही जगह-जगह हुए जलजमाव से शहरवासियों की परेशानी बढ़ गयी है. सड़कों पर जलजमाव हो गया.

  • बिल पर हस्ताक्षर नहीं करने पर एचएम को शिक्षक ने मारा चाकू

    मधुबनी जिला के रहिका मिडिल स्कूल के प्रधानाध्यापक 46 वर्षीय उदय भूषण प्रसाद निराला को गंभीर अवस्था में डीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. श्री भूषण को उसी स्कूल के शिक्षक व अन्य लोगों ने बिल पर हस्ताक्षर नहीं करने पर चाकू से मारकर घायल कर दिया. घटना शनिवार को देर रात करीब 10 बजे रहिका कॉलेज के निकट हुई. प्रधानाध्यापक ने बेंता ओपी में रविवार को सहायक शिक्षक राजेंद्र झा सहित चार अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

  • सावन मास की अंतिम सोमवारी व बकरीद आज

    शिव उपासना के महापर्व के रूप में ख्यात सावन मास की आखिरी सोमवारी को लेकर जहां एक तरफ श्रद्धालुओं का उत्साह परवान चढ़ा है, वहीं बकरीद पर्व को लेकर मुसलमान अकीदतमंदों में भी गजब का उत्साह नजर आ रहा है. दोनों पर्वों में श्रद्धालुओं व अकीदतमंदों की भीड़ जुटने एवं धूमधाम से अपने-अपने त्योहार मनाने की परंपरा को ध्यान में रखते हुए प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है.

  • चौथे दिन काम पर लौटे एंबुलेंस चालक व मेडिकल टेक्नीशियन

    जिले में 169 एंबुलेंस चालक व मेडिकल टेक्नीशियनों की हड़ताल शनिवार को चौथे दिन समाप्त हो गयी. श्रम आयुक्त, बिहार एंबुलेंस कर्मचारी संघ, पशुपतिनाथ डिस्ट्रीब्यूटर्स प्रा. लि. एवं सम्मान फाउंडेशन के बीच वार्ता के बाद गतिरोध समाप्त हो गया.

  • पहले दिन नजर नहीं आया धावा दल, सड़क पर दिखे आवारा पशु

    सड़क पर धमा-चौकड़ी मचाते व कुड़े के ढेर पर मटरगस्ती करते आवारा पशुओं को पकड़ने की मुहिम शनिवार से शुरू नहीं हो सकी. आवारा पशुओं के सड़क पर जमा रहने से राहगीरों को हो रही समस्या से निजात दिलाने के लि, नगर आयुक्त घनश्याम मीणा ने पांच सदस्यीय धावादल का गठन शुक्रवार को किया था, लेकिन यह दल पहले दिन खुद ही सड़क पर नहीं उतरा.

  • स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर स्कूलों में निकलेगी प्रभात फेरी

    स्वतंत्रता दिवस की तैयारी तेज कर दी गयी है. मुख्य समारोह नेहरु स्टेडियम, लहेरियासराय में होगा. स्वतंत्रता दिवस के परेड में बीएमपी के एक प्लाटुन, जिला शस्त्र बल के दो प्लाटुन, गृह रक्षा वाहिनी का एक प्लाटुन भाग लेगा. इसके अलावा एनसीसी सीनियर, एनसीसी जूनियर, बालिक/बालिका का एक-एक प्लाटुन तथा भारत स्काउट एवं गाइट का एक प्लाटुन भी इसमें भाग लेगा.

  • सोशल मीडिया पर जातीय एवं धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने पर होंगे दंडित

    सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट, जिसकी सत्यता प्रमाणित नहीं है उसका संप्रेषण करने अथवा फॉरवार्ड करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी. डीएम डॉ त्यागराजन एसएम एवं एसएसपी बाबुराम ने सोशल मीडिया के एडमिन एवं सदस्यों के लिए इस बावत संयुक्त आदेश जारी किया है.

  • बिजली विभाग के कनीय अभियंता के गले से चेन छीनी

    लहेरियासराय थाना क्षेत्र के वीआइपी रोड में एक बाइक सवार उचक्कों ने स्कूटी से जा रही महिला के गले से सोने का चेन झपट लिया. महिला बिजली विभाग के डीएमसीएच उपकेंद्र में कनीय अभियंता के पद पर काम कर रही है. जेइ श्वेता सिन्हा ने लहेरियासराय थाना को दिये आवेदन में बताया है कि शनिवार की दोपहर बाद वह लहेरियासराय की ओर से जा रही थी.

  • शास्त्री चौक पर बनेगा पहला वेंडिंग जोन

    नगर निगम क्षेत्र के शास्त्री चौक से दक्षिण व उत्तर चिह्नित स्थल पर प्रथम चरण में उत्तर दिशा में प्रस्तावित वेंडिंग जोन निर्माण के लिए प्रशासनिक स्वीकृति मिल गयी है. निर्माण के लिए प्राक्कलित राशि की प्रशासनिक स्वीकृति विभाग ने दे दी है. योजना क्रियान्वयन को लेकर दो किस्त में विभाग राशि देगी.

  • घर में सो रही महिला की कूच कर हत्या

    न्यू बलभद्रपुर मोहल्ला में एक महिला की हत्या से सनसनी फैल गई. घर में मृतका के पति के नहीं रहने और उसका मोबाइल स्विच ऑफ होने से पुलिस का शक उस पर बढ़ गया है. मृतका की शिनाख्त अशोक सिंह की पत्नी रूबी देवी के रूप में की गई है. मृतका का एक पुत्र और दो पुत्रि का रो-रोकर बुरा हाल है. बच्चे मां के शव को देख-देख निढ़ाल हो जा रहे हैं.

  • तीन बच्चे डूबे, एक का शव मिला, दूसरे की तलाश जारी

    अंचल क्षेत्र के बलहा गांव में स्नान के समय तीन डूब गये. इसमें दो किशोरों की मौत हो गई, जिसमें एक दशरथ कुमार का शव ग्रामीणों ने बरामद कर लिया. दूसरे गोविन्द राम शव बरामद करने में ग्रामीणों के साथ एनडीआरएफ की टीम जुटी है. जानकारी के अनुसार मसानखोन पंचायत के बलहा निवासी रामदेव राम का पुत्र दशरथ कुमार (14), संजय राम का पुत्र गोविन्द कुमार (12) तथा रामवालेश्वर महतो का पुत्र बिहारी महतो (12) अपने घर से कुछ दूर सुबह दस बजे स्नान करने गये थे.

  • समान काम के समान वेतन को ले सड़क पर उतरे हजारों शिक्षक

    बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ की जिला इकाई की ओर से राज्यव्यापी आंदोलन के तहत शुक्रवार को मांग दिवस मनाया गया. बलभद्रपुर स्थित संघ भवन से माध्यमिक शिक्षक मांगों के समर्थन में सरकार विरोधी नारा लगाते हुए बैनर के साथ धरना स्थल पर पहुंचे. वहां सभा का आयोजन किया गया.

  • सुप्रीम कोर्ट करायेगी नवअंगीभूत कॉलेजों में अवैध भुगतान की फॉरेंसिक जांच

    न्यायमूर्ति एसबी सिन्हा आयोग की अनुशंसा के आलोक में चतुर्थ चरण के नव अंगीभूत कॉलेजों के रेफर्ड एवं अलाउड केस के तहत सेवा सामंजित शिक्षाकर्मियों के एटेंडेंस सहित जमा अभिलेखों की जांच अब फॉरेंसिक टीम करेगी. वहीं नियुक्ति, वेतन निर्धारण, सेवा सामंजन, वेतन भुगतान, एटेंडें

  • डीएमसीएच के आउटसोर्सिंग सफाई कर्मी गये हड़ताल पर

    डीएमसीएच में आउटसोर्सिंग पर कार्यरत सभी सफाई कर्मी अपनी मांगों को लेकर गुरुवार से हड़ताल पर चले गये. कर्मियों के कार्य बहिष्कार से अस्पताल परिसर में चारों तरफ गंदगी फैल गयी है. ओपीडी, आपताकालीन, सर्जरी, आर्थो, मेडिसिन, गायनी एवं अन्य विभागों में मेडिकल वेस्टेज व कुड़ा- कचड़ा पसर गया है.

  • नन मैट्रिक सफाई जमादार को बना दिया दंडाधिकारी

    इस बार सावन मास की अंतिम सोमवारी को ही बकरीद भी है. लिहाजा प्रशासन खुद को सतर्क दिखा रहा है. हालांकि इस संवेदनशील मुद्दे को लेकर प्रशासन खुद कितना संजीदा है, इसका प्रमाण सदर एसडीओ के पत्र से मिल रहा है.

  • पिस्टल के बट से मारा, पीड़ित को ही फंसा दिया

    लहेरियासराय थाना क्षेत्र के बाकरगंज दारू भट्टी चौक के पास दो अगस्त की रात भूमि विवाद में हुई मारपीट में अपराधी द्वारा पिस्टल देकर फंसाने के मामले में पीड़ित के चाचा अधिवक्ता मो. मनौव्वर ने एएसआइ अनिल कुमार के खिलाफ दरभंगा व्यवहार न्यायालय में मामला दर्ज कराया है.

  • रसियारी पुल से पानी ठीक से नहीं निकलने से कुम्हरौल में टूटा तटबंध

    कमला बलान पश्चिमी तटबंध के टूटने की तकनीकी जांच करने बुधवार को पटना की टीम पहुंची. बाढ़ प्रबंधन सुधार सहायक केंद्र (एफआइएमएस) पटना के ज्वाइंट डायरेक्टर अनिल कुमार के नेतृत्व में आयी पांच सदस्यीय टीम ने जांच की. तटबंध के बाथ (79.6 किमी) पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया.

  • जम्मू कश्मीर के लिए चिट्ठी, स्पीड पोस्ट, पार्सल बुकिंग पर रोक

    जम्मू कश्मीर भेजी जाने वाली चिट्टी, स्पीड पोस्ट, रजिस्ट्री व पार्सल पर रोक लगा दी गयी है. दरभंगा व लहेरियासराय प्रधान डाकघर सहित आरएमएस आदि में स्पीड पोस्ट, रजिस्ट्री व पार्सल बुकिंग कराने पहुंचे लोगों को बुधवार को निराश लौटना पड़ा. कश्मीर से धारा 370 हटाये जाने के बाद संचार मंत्रालय ने डाक विभाग को अलर्ट जारी किया है.

  • नगर में लोगों को पानी का स्थायी कनेक्शन देने में पिछड़ रहा विभाग

    शहर में लोगों को पेयजल सुविधा मुहैया कराने के लिए पीएचइडी द्वारा अनुबंधित एजेंसी की कार्यप्रणाली के कारण नगर के अधिकांश घरों में पानी का स्थायी कनेक्शन नहीं मिल पा रहा है. पिछले माह पेयजल समस्या को देखते हुए आनन-फानन में वैकल्पिक व्यवस्था कर प्लास्टिक के पाइप के सहारे पानी पहुंचाने की कोशिश तो की गयी पर यह तात्कालिक ही रही.

  • अर्बन महिला एसबीओ को मोबाइल पर मिली धमकी, एफआइआर दर्ज

    अर्बन बिजली उपकेंद्र में मंगलवार की रात ड्यूटी पर तैनात महिला एसबीओ रेखा कुमारी को मोबाइल पर धमकी दिये जाने पर जेइ प्रियरंजन झा ने बुधवार को लहेरियासराय थाना में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज करायी है. दिये आवेदन में कहा गया है कि रात के करीब 10 बजे 9934966634 से विभागीय नंबर पर कॉल कर अज्ञात द्वारा गाली-गलौज कर धमकी दी गयी.

  • विलंब से पहुंचे छात्रों को परीक्षा देने से रोका, परीक्षार्थियों ने घंटों किया हंगामा

    सैदनगर स्थित दरभंगा आइटीआइ परीक्षा केंद्र पर बुधवार को छात्रों ने घंटों हंगामा किया. साथ ही परीक्षा संचालन बाधित करते हुए कॉलेज के संचालक एवं केन्दाधीक्षक के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की. घटना की जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार दल-बल के साथ पहुंचे. मामले को शांत कराने में जुट गये.

  • शहर के अधिकांश एटीएम फेल, रुपये निकालने के लिए भटक रहे हैं ग्राहक

    जिले में कहने को तो विभिन्न बैंकों के 203 एटीएम हैं, पर 90 फीसदी से अधिक एटीएम बंद है. अधिकांश एटीएम का शटर या तो गिरा दिया जाता है या आधा शटर गिरा कर रखा जाता है. कुछ एटीएम पर तकनीकी खराबी की तख्ती लटका रखी गयी है, तो कुछ पर कोई सूचना नहीं टांगी गयी है. पिछले एक सप्ताह से अधिकांश एटीएम बंद रहने से लोग परेशान हैं.

  • तेज हवा से टूटा तार, बिजली घंटों ठप

    मंगलवार की दोपहर करीब 3.45 बजे तेज आंधी के साथ हुई वर्षा से बिजली आपूर्ति बूरी तरह से प्रभावित हो गयी. जगह-जगह लाइन ब्रेक डाउन व पोल गिरने से घंटों बिजली आपूर्ति बाधित रही. आंधी इतनी तेज थी कि लहेरियासराय स्थित जीएन गंज में मकान पर लगाया गया मोबाइल टावर 11 केवीए लाइन पर गिर गया.

  • सड़क पर भटक रहे आवारा पशुओं के मालिकों से निगम वसूलेगा दंड

    सड़क पर धमा-चौकड़ी कर रहे आवारा पशुओं के खिलाफ निगम ने अब सख्त रुख अख्तियार कर लिया है. इधर-उधर भटकते जानवरों को पकड़ कर उसके मालिकों से दंड वसूला जायेगा. पकड़े गये जानवरों के रखने में आने वाले खर्च पर दंड का रुपया खर्च होगा. एक हजार से 25 सौ रुपये तक जुर्माना लिया जायेगा.

  • राज्य खाद्य निगम के कर्मियों ने हाथ में काली पट्टी बांध कर किया काम

    राज्य खाद्य निगम के कर्मी 10 अगस्त के बाद अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे. इससे पूर्व मंगलवार को कर्मियों ने हाथ में काली पट्टी बांध कर विरोध जताया. हड़ताल पर जाने से खाद्य आपूर्ति सेवा पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है. मंगलवार को सातवें वेतनमान की मांग सहित 15 सूत्री मांगों को लेकर सहायक गोदाम प्रबंधक से लेकर लेखापाल और एसएफसी कर्मियों ने काला बिल्ला ल

  • सकरी-झंझारपुर रेलखंड में बाढ़ ने मचायी तबाही, हवा में झूल रही पटरी

    सकरी- झंझारपुर रेलखंड में 14 जुलाई को आयी बाढ़ ने भारी तबाही मचायी है. रेलखंड में लोहना रोड के निकट पटरी के नीचे की मिट्टी निकल गयी है. रेलवे की ओर से इसकी मरम्मत का अबतक कोई प्रयास नहीं किया गया है. अधिकारी स्थिति का मुआयना कर चुके हैं, पर काम प्रारंभ नहीं हुआ है. इससे इस रेलखंड पर गाड़ियों के परिचालन की संभावना अब महीनों आगे बढ़ गयी लगती है.

  • एएनएम को हटाने के आश्वासन पर 36 घंटे बाद छात्रों ने खत्म की भूख हड़ताल

    केवटी प्रखंड स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्रों ने जिला प्रशासन के आश्वासन पर 36 घंटे के बाद भूख हड़ताल खत्म कर दिया है. विद्यालय के उच्च कक्षा के छात्र/छात्राएं विभिन्न मांगों को लेकर शनिवार से खाना-पीना बंद कर विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ आंदोलन कर रहे थे. प्राचार्य बीके तिवारी, वरीय उप समाहर्ता वीरेन्द्र प्रसाद, चाइल्ड लाइन के निदेशक ललित रजंन की संयुक्त पहल पर हड़ताल समाप्त करायी गयी.

  • 10 लोगों से लदी नाव पलटी, एक की मौत, एक लापता, आठ को बचाया गया

    जमालपुर थाना क्षेत्र के झगरूआ पंचायत के रन परती मदरसा पुल के निकट एक नाव के डूब जाने से एक महिला की मौत हो गयी. वहीं लापता एक व्यक्ति की खोज एनडीआरएफ की टीम द्वारा की जा रही है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि खतवे टोल से नाव पर 10 लोग सवार होकर झगरूआ गांव की तरफ जा रहे थे

  • पिकअप पलटी, दो भाइयों समेत तीन की मौत

    सुपौल-सहरसा-गंडौल मुख्य पथ पर सोनपुर गैमन इंडिया कंपनी समीप तेल ट्रैंकर व पिकअप वैन की टक्कर में पिकअप सवार सदर प्रखंड के कबीरचक पंचायत निवासी 32 लोग बुरी तरह से जख्मी हो गये. सभी को सीएचसी में भर्ती कराया गया, प्राथमिक उपचार कर एसभी को डीएमसीएच रेफर कर दिया.

  • डीएमसीएच के ओपीडी में चौथे दिन भी मरीजों का इलाज नहीं

    डीएमसीएच के ओपीडी में आज सोमवार को चौथे दिन भी ताला लटका रहा. एनएमसी बिल में संसोधन की मांग को लेकर जेडीए (जूनियर डॉक्टर एसोसियेशन) का कार्य बहिष्कार जारी रहा. हताश-निराश मरीज व परिजन बिना इलाज कराये लौट गये. इससे खासकर गरीब व आर्थिक रूप से कमजोर मरीज व परजनों खासे परेशान रहे.

  • राज्य खाद्य निगम के कर्मचारी नौ से हड़ताल पर

    राज्य खाद्य निगम (एसएफसी) के कर्मचारी नौ अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा रहे हैं. कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने से एमडीएम,अंत्योदय एवं पीएचएच अनाज वितरण योजना प्रभावित हो सकती है. खाद्य सुरक्षा योजना के तहत प्रत्येक महीना खाद्यान्न का वितरण लाभुकों को किया जाना बाध्यकारी है.

  • बांग्लादेश की जेल में बंद व्यक्ति की रिहाई के लिए दर-दर भटक रहे हैं परिजन

    दरंभगा/पटना : बांग्लादेश की जेल में पिछले 11 साल से बंद एक व्यक्ति की रिहाई एवं सकुशल स्वदेश वापसी के लिए उसके परिजन दर-दर भटक रहे हैं, लेकिन उन्हें अभी तक निराशा ही हाथ लगी है. बांग्लादेश की जेल में बंद वह व्यक्ति मानसिक रूप से बीमार है और बिहार के दरंभगा जिले का रहने वाला है. वह एक गरीब परिवार से आता है.

  • आठ आइएएस अधिकारियों का हुआ तबादला, आनंद किशोर फिर पटना के आयुक्त, कुमावत पर्यटन सचिव

    पटना : राज्य सरकार ने आठ आइएएस अधिकारियों का तबादला किया है, जबकि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर को पटना आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. पटना के वर्तमान आयुक्त रॉबर्ट एल चोंग्थू को सारण प्रमंडल का आयुक्त बनाया गया है.

  • दरभंगा के डीटीओ ने दिया इस्तीफा

    दरभंगा : डीटीओ राजीव कुमार ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. सामान्य प्रशासन विभाग के प्रधान सचिव को भेजे त्यागपत्र में श्री कुमार ने कहा है कि वर्तमान सिस्टम में आत्मसम्मान, स्वाभिमान व गरिमा की रक्षा के साथ कर्तव्यों का पालन करने में वह समर्थ नहीं हो पा रहे हैं. मालूम हो कि अपने क्षतिग्रस्त सरकारी भवन की मरम्मत को लेकर श्री कुमार भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता दिलीप कुमार से लगातार आग्रह कर रहे थे. बार-बार आग्रह के बाद भी आवास की मरम्मत नहीं करायी जा रही थी.

  • दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर शुरू हुआ ट्रेन परिचालन, रवाना हुई जयनगर-नयी दिल्ली स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस

    पटना : नेपाल में आयी बाढ़ से बागमती नदी में उफान आने से दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर बंद किये गये रेल परिचालन शुक्रवार को तत्काल प्रभाव से बहाल कर दिया गया है. मालूम हो कि 28 जुलाई से दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर हायाघाट रेल पुल पर बाढ़ के पानी का दबाव बढ़ जाने के कारण ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया था.

  • दरभंगा : मौज मस्ती का केंद्र बना हायाघाट रेल पुल, जान जोखिम में डाल कर वीडियो बना रहे युवा

    दरभंगा : बागमती नदी में आये उफान के कारण दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर परिचालन अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है. वहीं, बागमती नदी का हायाघाट रेलवे पुल स्थानीय लोगों के लिए पिकनिक स्पॉट बन गया है. जिले में अब तक बाढ़ से दर्जनभर से ज्यादा मौत होने के बावजूद लोग जान जोखिम में डाल कर यहां पहुंच रहे हैं.

  • स्लाटर हाउस में ही कुर्बानी, सड़क से हटकर खाली भूमि पर पशुओं की होगी खरीद-बिक्री

    12 अगस्त को सावन माह की आखिरी सोमवारी को इस बार बकरीद का त्योहार भी है. दोनों पर्वों को शांतिपूर्वक संपन्न कराने में अभी से प्रशासन जुट गया है. मंगलवार को नगर आयुक्त घनश्याम मीणा ने कार्यालय कक्ष में जिला प्रशासन व शांति समिति सदस्यों के साथ बैठक की.

  • बाढ़ में जमीन नहीं थी, कचरे के ढेर में लगा दिया बिचड़ा

    बाढ़ में खेत पानी में डूब गये. धनरोपनी के लिए बिचड़ा लगाने की भी जमीन नहीं बची थी. लोगों को कोई उपाय नहीं सूझ रहा था. हर कोई निराश था, इसमें जाले प्रखंड के अहियारी उत्तरी के किसान रामू ने लोगों को आशा दिखायी है, साथ में भविष्य का रास्ता भी बताया है. उसके फैसले पर लोगों ने पहले मजाक उड़ाया, लेकिन वहीं लोग अब उसकी प्रशंसा कर रहे हैं.

  • पैसेंजर ट्रेनें नहीं चल रहीं, लंबी दूरी की गाड़ियां भी शॉर्ट टर्मिनेट

    हायाघाट में करेह नदी का जलस्तर मंगलवार को स्थिर हो गया. दो दिनों की वृद्धि के बाद पानी में ठहराव आने से जलस्तर में गिरावट के आसार बढ़े हैं. हालांकि अभी भी पुल संख्या 16 के सभी पीलर पानी में डूबे हैं. लिहाजा दरभंगा-समस्तीपुर रेल खंड पर तीसरे दिन भी ट्रेन परिचालन बंद रहा. यात्रियों की परेशानी बरकरार है. रेलवे के राजस्व की भी क्षति हो रही है. अभियंताओं की टीम दिन-रात निगरानी में जुटी है.

  • दरभंगा - समस्तीपुर मार्ग में शुरू होगा कटाव निरोधी कार्य

    सदर, हनुमाननगर एवं बहादुरपुर प्रखण्ड के कुछ नये क्षेत्रों में बाढ़ का पानी फैल जाने से वहां रिलीफ वितरण कार्य तेज हो गया है. लोगों को भोजन, पेयजल, पोलीथीन शीट्स दिया जा रहा है. वरीय पदाधिकारी चल रहे कैंपों पर नजर रखे हुए हैं. दरभंगा-समस्तीपुर मार्ग में हो रहे कटाव का निरीक्षण डीएम डॉ त्यागराजन एसएम सोमवार को हनुमाननगर प्रखंड के डीलाही गांव के पास किया.

  • हवा में उड़ जा रही पन्नी, बारिश में भीग कर काटनी पड़ रही परिजनों के साथ रात

    एहि स नीक तं हमरा सनक गरीब के उठाइये लितथिन, ने जीबै छी ने मरै छी हुकुर-हुकुर करै छी. आठ महीना त ठीके रहै छै, चारि मास धरि हमरा सभ के बान्हक असरा रहै छै. बरखा के दिन निकट अबिते करेजा कांपय लागैय. यह दर्द भरी दास्तान है खिरोई नदी के तटबंध पर शरण लिए बाढ़ विस्थापित मुरैठा पंचायत के भिर्रोहा निवासी 65 वर्षीया मोबिल देवी की.

  • पांच किमी दूर चारा काटने गयीं बाढ़ पीड़ितों को लोगों ने रोका, क्या खायेंगे मवेशी ?

    घर से पांच किमी दूर पशुओं के लिए चारा काटने पहुंची महिलाओं को स्थानीय लोगों द्वारा चारा काटने से मना करने पर वे बिफर पड़ी, कहा ''अपना लेल त कहियो अपशब्द नई सुनलौं, खूंटा पर बान्हल निमुधन लेल त सेहो सुनय पड़ैय.

  • पांच किमी दूर चारा काटने गयीं बाढ़ पीड़ितों को लोगों ने रोका, क्या खायेंगे मवेशी ?

    घर से पांच किमी दूर पशुओं के लिए चारा काटने पहुंची महिलाओं को स्थानीय लोगों द्वारा चारा काटने से मना करने पर वे बिफर पड़ी, कहा ''अपना लेल त कहियो अपशब्द नई सुनलौं, खूंटा पर बान्हल निमुधन लेल त सेहो सुनय पड़ैय. अहीं कहियौ बाबू, जौं ई डकूबा नई आयल रहितियै त हम दोसर गाम में किएक अईतियै.

  • समस्तीपुर-दरभंगा खंड पर ट्रेन सेवा ठप, बढ़ी परेशानी, गंगा नदी की धारा में बहा स्टीमर

    समस्तीपुर : समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के हायाघाट व थलवारा के बीच रेल पुल संख्या 16 पर बागमती नदी के पानी के बढ़ते दवाब के कारण ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया है.

  • आइडी कार्ड मांगने पर जीआरपी जवान ने बैंक कर्मी को पीटा

    राजकीय रेल पुलिस के कर्मियों द्वारा लहेरियासराय स्टेशन पर ट्रेन में शनिवार को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के कर्मी के साथ मारपीट किये जाने का मामला सामने आया है. साथ ही प्राथमिकी दर्ज कर बैंक कर्मी को जीआरपी ने हिरासत में भेज भी दिया है. बतौर प्रभारी थानाध्यक्ष ट्रेन में ऑन ड्यूटी स्टाफ के साथ बदसलूकी का इसमें आरोप लगाया गया है.

  • वार्ड 23 में दोबारा प्रवेश करने लगा बाढ़ का ‍पानी

    बागमती नदी का जलस्तर में शनिवार से फिर वृद्धि शुरू हो गयी है. इससे शहरवासी एक बार फिर बाढ़ आने की आशंका से संशकित हो उठे हैं. वहीं जिन मोहल्लों में बाढ़ का पानी कम होने लगा था, उनमें से अधिकांश में दुबारा पानी प्रवेश करने लगा है. इससे समस्या विकराल होने लगी है.

  • दो अगस्त को राजा सल्हेस पूजा, तैयारी में जुटा समाज

    हरिपट्टी पंचायत के सिनुआर गोपाल रहिटोल स्थित राजा सल्हेस स्थान में पूजा समिति के सदस्य व पासवान परिवारों की बैठक किशोरी पासवान की अध्यक्षता में हुई. इसमें पूजा का आयोजन आगामी दो अगस्त को भव्य रूप से करने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया. पूजा के दिन समिति की ओर से प्रस्तुत कार्यक्रम को अधिक से अधिक रोचक बनाने का भी निर्णय युवा कार्यकर्ताओं ने लिया.

  • जमे पानी से दुर्गंध, सांस लेना दूभर

    बागमती नदी का पानी शुक्रवार को भी स्थिर अवस्था में बने रहने से क्षेत्रवासी बाढ़ के खतरा बरकरार बने रहने के संभावना से डरे-सहमे है. बागमती नदी उफान पर आने के बाद वार्ड आठ, नौ व 23 के मोहल्ले में घुसे बाढ़ के पानी में लगातर तीसरे दिन भी कमी आयी है. धीरे-धीरे निकल रहे पानी के बावजूद कुछ निचले इलाके में पानी जमा रह जाने से सड़ांध उठ रहा है.

  • जिला बाढ़ राहत अनुश्रवण सह निगरानी समिति गठित

    बाढ़ आपदा के समय राहत वितरण कार्य को पारदर्शी बनाने एवं कार्य में जनप्रतिनिधियों की भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से जिला, प्रखण्ड व पंचायत स्तर पर राहत अनुश्रवण सह निगरानी समिति का गठन किया गया है. जिला राहत अनुश्रवण सह निगरानी समिति के अध्यक्ष जिला के प्रभारी मंत्री होंगे. जिला पदाधिकारी सदस्य सचिव होंगे.

  • शराब तस्कर को किया गिरफ्तार

    थाना क्षेत्र के कनोखर निवासी गोपाल पासवान के पुत्र कारी पासवान को 11 बोतल नेपाली सोंफी शराब तथा पांच लीटर देसी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया.

  • कमला नहर का गेट टूटा, हजारों एकड़ में लगी फसल हो गयी बर्बाद

    कमला नदी में बाढ़ के पानी बढ़ने के कारण खैरा पंचायत पोखर चौर स्थित नहर का गेट गुरुवार रात टूट जाने से खैरा, टीकापट्टी देकुली, उघरा, पिड़री के सात वार्डों में पानी प्रवेश कर गया है. दो हजार एकड़ में लगी धान की फसल बर्बाद हो गयी है. कमला नदी के खैरा पंचायत के खैरा बोखरा नहर खतरे से उपर है. ग्रामीणों ने नहर गेट को बंद करने के लिए सीओ कमलेश कुमार को सूचना दी है.

  • शहर के वार्ड दो व तीन में फैल रहा पानी

    उफानायी बागमती के जलस्तर में कमी नहीं आयी है. लगातार तीसरे दिन गुरुवार को ठहराव जारी रहा. नदी का पानी स्थिर रहने से क्षेत्रवासी भयभीत हैं. इधर वार्ड दो व तीन के कुछ इलाके में पानी तेजी से फैल रहा है. इधर वार्ड आठ, नौ व 23 में गत सोमवार व मंगलवार को घुसे बाढ़ के पानी में कमी आयी है.

  • सोमवार से चालू हो जायेगा केंद्रीय आपातकालीन विभाग में एक्स-रे

    डीएमसीएच के केंद्रीय आपातकालीन विभाग में सोमवार से एक्स-रे जांच शुरू हो जायेगा. इससे आपातस्थिति में आये मरीजों व परिजनों को काफी सहुलियत होगी. विगत कई वर्षों से विभाग का एक्स-रे मशीन खराब रहने के कारण समस्या बनी थी. अधीक्षक डॉ आरआर प्रसाद ने गुरुवार को एक्स-रे कक्ष का जायजा लिया.

  • डोर-टू-डोर करायें कचरे का उठाव

    शहर की साफ-सफाई की गुरुवार को समीक्षा उपनगर आयुक्त कमलनाथ झा ने की. इसमें जोन प्रभारी व वार्ड जमादारों को बेहतर सफाई के साथ हरहाल में डोर-टू-डोर कचरा क्लेकशन करने को कहा. बैठक में कचरा प्रोसेसिंग के बारे में बताते हुए डोर-टू-डोर कचरा उठाव को महत्वपूर्ण बताया. कचरा उठाव के बाद चूना-ब्लीचिंग छिड़काव के बाबत भी सफाई अधिदर्शकों से जानकारी ली.

  • बाढ़ को ले सोशल मीडिया से फैलायी जा रही अफवाह

    सोशल मीडिया पर नगर में बाढ़ की स्थिति खराब होने की अफवाह फैलाये जाने से नगरवासी गुरुवार को दिनभर परेशान रहे. एक-दूसरे से लोग खबर की सत्यता की जानकारी लेते रहे. दरभंगा लोकन न्यूज नाम के फेसबुक आइडी ने अफवाह को जन्म दिया. इस आइडी से दी गयी गलत जानकारी वायरल हो गयी.

  • समर्थकों के साथ 28 को जेडीयू में शामिल होंगे लालू के करीबी रहे अली अशरफ फातमी, CM नीतीश की तारीफ की, कहा....

    दरभंगा / पटना : राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के मुखिया लालू प्रसाद यादव के करीबी रहे व पार्टी छोड़ चुके पूर्व केंद्रीय मंत्री अशरफ अली फातमी 28 जुलाई को राजधानी पटना में समर्थकों के साथ जेडीयू का दामन थामेंगे.

  • Flood in Bihar : दरभंगा में बाढ़ पीड़ितों ने कहा- हमारे पास खाने के लिए कुछ नहीं बचा

    दरभंगा : बिहार में बाढ़ प्रभावित दरभंगा जिले में बाढ़ पीड़ितों की स्थिति लगातार खराब होती जा रही है. एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक दरभंगा के एक गांव में बाढ़ पीड़ितों ने कहा कि उनके पास खाने के लिए कुछ भी नहीं बचा है. उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से उनको अब तक किसी भी तरह की कोई मदद नहीं मिली है.

  • प्राथमिकी दर्ज हुई नहीं, एसएसपी ने दे दिया धारा 302 जोड़ने का आदेश

    फोरलेन पर जीवछघाट के समीप 14 जुलाई को चैन स्नेपिंग के दौरान बाइक से गिरकर घायल मनीगाछी के भंडारसिम गांव निवासी ललित कुमार महथा की 45 वर्षीय पत्नी रेनु देवी की मौत मामले में अभी तक प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई है. उधर, महिला की इलाज के दौरान पटना में मौत की खबर पर एसएसपी ने थानाध्यक्ष को धारा 302 के तहत कार्रवाई का आदेश दिया है.

  • शहर की सड़कों पर नाव, विकराल हो रही बाढ़

    बागमती नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. इससे शहरी क्षेत्र में बाढ़ की स्थिति विकराल होती जा रही है. नदी का पानी घरों में घुसने से कड़ी मेहनत की गाढ़ी कमाई से खड़ा आशियाना छोड़ लोग उंचे स्थल की ओर रुख करने के लिए मजबूर हैं. सोमवार को नदी के पानी में करीब डेढ़ फीट इजाफा हुआ है.

  • बिसहथ बठिया टोला के फर्जी सर्वेक्षक को गिरफ्तार करने का निर्देश

    जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम सोमवार को बाढ़ प्रभावित तारडीह प्रखंड के विभिन्न गांव में राहत वितरण कार्य का निरीक्षण किया. इस दौरान बिसहथ बथिया गांव में एक गैर सरकारी व्यक्ति बाढ़ क्षति का सर्वेक्षण करते हुए पाया गया.

  • बाढ़ का कहर : सीएम का निर्देश, दुर्गम इलाकों में हेलीकॉप्टर से पहुंचाएं भोजन

    पटना/रून्नीसैदपुर (सीतामढ़ी)/दरंभगा/कटिहार : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को सीतामढ़ी, दरभंगा और कटिहार में बाढ़ राहत कार्यों का जायजा लिया. सीतामढ़ी के रुन्नीसैदपुर में बाढ़ राहत शिविर का निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री ने दुर्गम इलाकों में बाढ़पीड़ितों के बीच हेलीकाॅप्टर से भोजन पहुंचाने का निर्देश दिया. उन्हाेंने अधिकारियों को राहत कार्य में तेजी लाने का निर्देश देते हुए कहा कि कोई भी बाढ़पीड़ित राहत से वंचित नहीं रहना चाहिए. वहीं, कटिहार जिले के कदवा प्रखंड में राहत कार्यों का जायजा देने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि महानंदा नदी से आनी वाली बाढ़ के स्थायी समाधान के लिए ठोस पहल की जायेगी.

  • फिर बढ़ा बागमती का जलस्तर, शहरवासी सशंकित

    दो दिनों से बागमती नदी के पानी में लगातार ठहराव रहने के बाद शुक्रवार को फिर से जलस्तर में इजाफा हो गया है. इससे बाढ़ आने के खतरे से शहरवासी संशंकित हैं. नदी के पश्चिमी भाग शुभंकरपुर मोहल्ला व सिमरा चौड़ में सतीस्थान मोड़ स्थित कई नालों से चौड़ व गाछी में पानी तेजी से फैला रहा है.

  • नदियों को जोड़ने की परियाेजना के कार्यान्वयन से मिलेगी बाढ़ से निजात

    सांसद गोपालजी ठाकुर ने शुक्रवार को सदन को बाढ़ की विभीषिका झेल रहे मिथिलावासियों के दर्द से अवगत कराते हुए इसके स्थायी निदान की मांग उठायी. श्री ठाकुर ने कहा कि बाढ़ की समस्या के स्थायी निदान के लिए पूर्व की सरकारों ने विशेष ध्यान नहीं दिया. 1953-54 में बाढ़ से उत्तर बिहार को निजात

  • बाढ़ ने लील ली पांच जिंदगियां

    बाढ़ के पानी में डूबने से शुक्रवार को भी पांच लोगों की जान चली गयी. इसमें कुशेश्वरस्था पूर्वी के केवटगामा में दो सगी बहनें जहां टूटे बांध के समीप पानी पार करने के दौरान डूब गयी, वहीं केवटी के मझिगामा में दो युवक बह गये. इसमें एक को बचा लिया गया, जबकि दूसरा लापता हो गया. अलीनगर में किशोर की मौत इसी कारण हो गयी. हायाघाट में भी एक किशोर की मोइन में जमा बाढ़ के पानी में डूबने से हो गयी.

  • बलहा से नेरला फकीराना का सड़क संपर्क भंग

    बलहा से नेरला फकीराना जानेवाली सड़क संपर्क भंग हो गया है. शुक्रवार को पथ में अवस्थित पुल के ऊपर से पानी बह रहा है. पथ में करीब चार सौ फीट से अधिक में बाढ़ का पानी बहने लगा है. ग्रामीणों के आवागमन को लेकर प्रशासनिक स्तर पर कोई व्यवस्था नहीं की जा सकी है. पानी बलहा पंचायत में चारों तरफ से तेजी से फैल रहा है.

  • दरभंगा मंडल कारागार में कैदी ने फंदा लगा कर की आत्महत्या

    बाइक चोरी के मामले में मंडल कारा में बंद बहादुरपुर के सिनुआरा गांव निवासी शंभू प्रसाद सिंह के पुत्र भोलू कुमार सिंह उर्फ अंशु गुरुवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वह हायाघाट के पूर्व विधायक उमाधर प्रसाद सिंह का पोता था. प्रशासन ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया.

  • आयकर चौराहा पर महिला के गले से चेन झपट ले भागे

    आयकर चौराहा के समीप गुरुवार को पैदल जा रही एक महिला के गले से चेन झपट कर अपराधी निकल गये. महिला डगरू सेठ प्रतिष्ठान के मालिक संतोष लाठ की पत्नी प्रेमा लाठ थी. महिला पैदल जा रही थी. इसी बीच लाल रंग के पल्सर मोटरसाइकिल पर सवार झपट्टा मार गिरोह का दो सदस्य गले से चेन छिनकर चलते बने.

  • बाढ़ के पानी में बहे दो किशोर, एक का शव मिला

    घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के आसी गांव में हाईस्कूल के पास सड़क पर बाढ़ का पानी देखने आये दो किशोर पानी की तेज धारा में बहकर डूब गये. इसमें कुमइ गांव के कन्हैया यादव के 12 वर्षीय पुत्र कैलाश यादव और उसी गांव का 17 वर्षीय नीतीश कुमार हैं. सूचना पर पहुंचे ग्रामीणों के साथ एसडीआरएफ की टीम घंटों दोनों को तलाश करती रही, देर

  • बगही एचएम को कम्युनिटी किचन चालू करने का आदेश

    प्रखंड की रमौली पंचायत के बगही एवं रही टोल के बाढ़ पीड़ित परिवारों के बीच सीओ पंकज कुमार झा लंबे अवकाश से वापस आते ही र