• होली के बाद काम पर लौटना हो रहा मुश्किल

    रंगों का त्योहार होली संपन्न होते ही वापस काम पर लौटने की परेशानी लोगों के सामने खड़ी हो गयी है. होली पर घर आये परदेसी पूतों के लिए वापस लौटना मुश्किल हो रहा है. लंबी दूरी की किसी भी ट्रेन में आरक्षण उपलब्ध नहीं है. रेलवे ने इस क्षेत्र के यात्रियों को भगवान भरोसे छोड़ दिया है.

  • पीडीएस दुकानदारों ने उपभोक्ताओं को दिलायी मतदान की शपथ

    लोकसभा चुनाव को लेकर प्रखंड के अधिकांश जनवितरण प्रणाली विक्रेता की दुकानों पर शनिवार को मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया. डीलरों ने पोषक क्षेत्र के उपभोक्ताओं को मतदान की शपथ दिलायी. शहवाजपुर पंचायत के मब्बी गांव में जनवितरण विक्रेता जयनाथ पासवान के नेतृत्व में राशन-केरोसीन उपभोक्ताओं के बीच जागरूकता अभियान चलाया गया.

  • संवेदनशील मतदान केंद्रों की पहचान में लायी जायेगी तेजी

    जिला निर्वाचन पदाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम एवं एसएसपी बाबू राम ने शनिवार को हायाघाट प्रखंड मुख्यालय में बैठक कर हायाघाट एवं बहादुरपुर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के निर्वाचन तैयारी कार्य की प्रगति की समीक्षा की. इस दौरान हायाघाट एवं बहादुरपुर विधानसभा क्षेत्र में प्रतिनियुक्त सभी सेक्टर दण्डाधिकारी द्वारा किये गए निरोधात्मक कार्यो की बारी-बारी से समीक्षा हुई.

  • स्नान कर रही लड़कियों का बना रहा था वीडियो, विरोध करने पर की पिटाई

    नगर थाना क्षेत्र के लालबाग चीनी गोदाम नोनिया टोली मोहल्ला में शुक्रवार को चापाकल पर स्नान करने के दौरान दो युवतियों का वीडियो बनाने का विरोध करने पर मुहल्ला के कुछ मनचलों ने मारपीट की. जानकारी के अनुसार लड़के अपने छत से नहाते हुए दो बहनों का मोबाइल से वीडियो बना रहे थे. विरोध करने पर दोनों लड़की व एक लड़की के भाई के साथ आरोपितों ने मारपीट की. दोनों चचेरी बहनों का उपचार डीएमसीएच में चल रहा है.

  • पप्पू यादव के विरुद्ध गैर जमानतीय वारंट जारी

    दरभंगा व्यवहार न्यायालय के अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी आशुतोष खेतान की अदालत ने एक आपराधिक मामले में जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव और पार्टी के तत्कालीन प्रत्याशी चन्द्रकांत सिंह के विरुद्ध गैर जमानतीय वारंट जारी करने का आदेश दिया है.

  • रतनपुरा में भूमि विवाद को ले ग्रामीणों के बीच संघर्ष

    एपीएम थाना क्षेत्र के रतनपुरा गांव में गुरुवार को भूमि विवाद में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये. घायलों में एक ही परिवार के सदस्य रघुनाथ यादव, शंभु यादव, वैजनाथ यादव, राजगीर यादव, ललित यादव, पार्वती देवी, राम दाय देवी शामिल हैं. सभी घायलों का उपचार डीएमसीएच में चल रहा है.

  • खुद करें मतदान, दूसरों को भी करें प्रोत्साहित : डीएम

    बिहार दिवस के अवसर पर आदर्श मध्य विद्यालय, लहेरियासराय में मतदाता जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने सभी उपस्थित पदाधिकारियों, शिक्षकों, बच्चों को शपथ दिलाई की वे लोकतंत्र में आस्था रखते हुए, लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाये रखेंगे.

  • विवाद होने पर पत्नी ने खायी चूहे मारने वाली दवा

    नगर थाना क्षेत्र के भठियारीसराय मोहल्ला निवासी राजा महतो की 24 वर्षीया पत्नी रानी देवी ने पारिवारिक विवाद को लेकर जहर खा ली. उसे गंभीर अवस्था में डीएमसीएच में भर्ती कराया गया.

  • कछुआ में मारपीट में तीन लोग घायल

    कछुआ पंचायत के मिश्र टोला निवासी सतीश मिश्र ने सीतामढ़ी जिला के चकौती पंचायत स्थित सरसोबा टोल निवासी रवि झा, रोहित झा, शंकर झा सहित अन्य अज्ञात लोगों पर मारपीट कर घायल करने का आरोप लगाया है.

  • हुड़दंग मचाते आये नजर, तो तुरंत करें खबर

    होली पर्व को लेकर मंगलवार को थाना परिसर में शांति समिति की बैठक एसडीओ ब्रज किशोर लाल की अध्यक्षता में हुई. इसमें एसडीओ ने होली पर्व क्षेत्र में आपसी भाईचारा, सौहार्द वातावरण व शांतिपूर्ण तरीके से मनाने की अपील की. उन्होंने होली के दिन पूर्णतः डीजे पर रोक एवं किसी प्रकार की अश्लील गीत नहीं बजाने को कहा.

  • अम्बाला एवं पुणे के लिए मिली होली स्पेशल ट्रेन

    होली पर यात्रियों को अपने घर आने के लिए रेलवे ने तो जरूरी ट्रेन नहीं दी, वापसी के लिए भी ट्रेन का एलान अब तक नहीं किया है. हालांकि इस बीच पुणे के लिए एक दिन तथा अम्बाला के लिए दो दिन विशेष गाड़ी का झुनझुना थमाया है. जानकारी के मुताबिक 01430 स्पेशल ट्रेन दरभंगा से 22 मार्च की रात 10 बजे यहां से खुलेगी जो 24 मार्च की दोपहर 12.40 बजे पुणे पहुंचेगी.

  • होली के रंग में रंग गया पूरा शहर, होलिका दहन आज

    दरभंगा : ''होली आयी रे कन्हाई होली आयी रे सुना दे जरा बांसुरी, जोगीजी धीरे-धीरे नदी के तीरे-तीरे, होली खेले रघुवीरा अवध में होली खेले रघुवीरा'' सरीखे होली गीतों के बोल वातावरण में गूंजने लगे हैं. रंगों के त्योहार होली को लेकर चरम पहुंचे लोगों के उत्साह को होली गीत दोगुणा कर रही है.

  • दीक्षांत अभिभाषण देंगे डॉ मानस बिहारी वर्मा

    लोकसभा चुनाव कार्यों में व्यस्तता को लेकर सीएम साइंस कॉलेज में पहली बार आयोजित हो रहे दीक्षांत समारोह की तिथि आगे बढ़ा दी गई है. दीक्षांत समारोह आयोजन के लिए गठित सलाहकार समिति की मंगलवार को हुई बैठक में प्रधानाचार्य डॉ प्रेम कुमार प्रसाद ने बताया कि कुलपति की अध्यक्षता में सोमवार की देर शाम हुई बैठक में कॉलेज में आयोजित होने वाले दीक्षांत समारोह की नई तिथि 25 मई निर्धारित की गई है.

  • 2020 तक हृदय रोग की राजधानी बन जायेगा देश

    अगर लोग खानपान पर नियंत्रण नहीं करेंगे, तो साल 2020 तक डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट के मुताबिक भारत हृदय रोग के मामले में विश्व की राजधानी बन जाएगा. 2020 तक एक तिहाई मौत हृदय रोग के कारण होगी. अगर लक्षणों की पहचान कर सही समय पर इस बीमारी का इलाज शुरु कर दिया जाए, तो अधिकतर मरीजों की जान बचाई जा सकती है.

  • बंद घर का ताला तोड़ कर लाखों की चोरी

    भवानीपुर पंचायत के भपुरा निवासी सुबोध साह के बंद घर में बाउंड्री वाल फांदकर घर के सभी कमरे का ताला तोड़ लाखों की संपति चोरी कर ली गयी. इसे लेकर गृहस्वामी ने अज्ञात के खिलाफ सिंहवाड़ा थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. दिये आवेदन में बताया है कि वे सपरिवार दिल्ली में रहकर मजदूरी करते हैं.

  • दरभंगा आयोजना प्राधिकार गठित, आयुक्त होंगे अध्यक्ष

    नगर निगम क्षेत्र से सटे सीमावर्ती प्रखंडों के 186 राजस्व गांवों के विकास की कवायद तेज हो गयी है. जल्द ही इन गांवों का कायाकल्प होगा. इसे लेकर दरभंगा आयोजना क्षेत्र प्राधिकार का गठन कर दिया गया है.

  • आसमान में देखने को मिलेंगे बादल, एक-दो जगह बूंदाबांदी

    ग्रामीण कृषि मौसम सेवा, कृषि मौसम विभाग डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा, समस्तीपुर की ओर से 20 मार्च तक के लिए जारी मध्यावधि मौसम पूर्वानुमान के अनुसार इस अवधि में उत्तर बिहार के जिलों के आसमान में बादल देखे जा सकते हैं. 17 मार्च को एक-दो स्थानों पर हल्की बुंदा-बुंदी हो सकती है.

  • सामग्री कोषांग के कर्मी को दिया गया प्रशिक्षण

    लोक सभा निर्वाचन कार्य की तैयारी के लिए गठित कोषांगों में प्रतिनियुक्त कर्मियों को निर्वाचन कार्य का प्रशिक्षण देने का कार्य किया जा रहा है. इस क्रम में शुक्रवार को सामग्री कोषांग के पदाधिकारी एवं कर्मी प्रशिक्षण प्राप्त किये.

  • फोरलेन पर टाटा 407 से 152 कार्टन विदेशी शराब बरामद

    वरीय पुलिस पदाधिकारी के निर्देश पर छापेमारी में पुलिस ने गुरुवार की रात एनएच 57 के रानीपुर बेला गांव के निकट पेट्रोल पंप के पास से टाटा 407 पर बोरी में बंद धान के भूसे के नीचे से शराब की बड़ी खेप बरामद की है.

  • किसानों को मित्र व शत्रु कीटों से कराया परिचय

    कृषि विज्ञान केंद्र के सभागार में जैविक उत्पादक विषय पर चल रहे दो सौ घंटे के कौशल विकास प्रशिक्षण में शुक्रवार को केंद्र समन्वयक सह मृदा वैज्ञानिक डॉ आनन्द प्रसाद राकेश ने जैविक खेती में कीट एवं रोग प्रबंधन का प्रशिक्षण दिया. किसानों को एक से अधिक तरीके व्यवहारिक कृषि क्रियाएं, भौतिक विधि, यांत्रिक विधि, जैविक विधि, कीट एवं रोग प्रतिरोधी किस्म का चयन आदि अपनाने के लिए बताया.

  • अलग-अलग घटनाओं में पांच घर व पान के चार बरेब स्वाहा

    अलग-अलग जगहों पर हुई अगलगी की घटना से पांच लोगों का घर एवं चार पान के बरेब समेत 12 लाख से अधिक की संपत्ति जलकर राख हो गयी. बुधवार की रात पटाखा से निकली चिंगारी से बनौली पंचायत के फुलथुआ निवासी राजेन्द्र यादव के घर में आग लग गयी. इसमें घर रखे तीन लाख रुपये नकद, दो भर सोना, एक नई स्पलेंडर बाइक, फर्निचर, अनाज, कपड़ा समेत नौ से दस लाख रुपये की संपति जलकर राख हो गयी.

  • दहेज हत्या मामले में छह दोषियों को 10-10 साल का कारावास

    दरभंगा : नव विवाहित की हत्या मामले में दरभंगा व्यवहार न्यायालय के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश इनायत करीम की अदाल