• बांध टूटा, हजारों एकड़ में लगी फसल बही

    शुक्रवार देर शाम हुई भारी बारिश ने योगियारा गांव में स्थित बहरकुरबा बांध टूट गया, जिससे हजारों एकड़ में लगी धान की फसल बर्बाद हो गयी. बांध के टूटने से किसानों को सिंचाई की समस्या उत्पन्न हो गयी है. 17 एकड़ में फैला यह बांध 1967 में बना था. इस बांध के पानी से योगियारा, कुकुरमन गांव सहित दर्जनों गांव के किसान खेती करते थे.

  • सिख समुदाय का जत्था पटना पहुंचा

    गुरुनानक देव जी महाराज के 550वें प्रकाश उत्सव के मौके पर दो अगस्त को होनेवाले अंतरराष्ट्रीय नगर कीर्तन में शामिल होने के लिए सिख समुदाय के लोग पटना पहुंचे. वे राजगीर होते हुए पटना पहुंचे. गुरुनानक जी महाराज की जन्मस्थली पाकिस्तान के लाहौर से भी सिख समुदाय के लोग शामिल हुए.

  • इटखोरी में मना विहिप का स्थापना दिवस

    कृषि फार्म (पानी टंकी) के प्रांगण में शनिवार को विश्व हिंदू परिषद का स्थापना दिवस मनाया गया. मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में हजारीबाग विभाग सह संयोजक अमित पासवान व हजारीबाग गो रक्षा प्रमुख सतीश गुप्ता उपस्थित थे. श्री पासवान ने कहा कि परिषद की स्थापना श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन 1964 को हुई थी.

  • इटखोरी : सड़क किनारे गड्ढे में मिला शव, आ रही थी दुर्गंध, परिजनों ने हत्या की जतायी आशंका

    इटखोरी : इटखोरी के कृषि फार्म के पास शनिवार सुबह एक शव मिला जिसकी पहचान मोगला निवासी राहुल ठाकुर के रूप में हुई है. मृतक के परिजनों ने हत्या की आशंका जतायी है. खबर लिखे जाने तक पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है. जानकारी के अनुसार शव सड़क किनारे गड्ढे में था जिससे दुर्गंध आ रही थी.

  • बभने गांव में घुसा बांध का पानी, कई लोग प्रभावित

    शनिवार व रविवार रात भारी बारिश होने से गणौरी बांध का जलस्तर बढ़ गया, इससे बभने गांव के कई घरों में पानी घुस गया. जिस वक्त गांव में पानी घुसा लोग गहरी नींद में सोये हुए थे. पानी घुसने के बाद गांव में अफरा-तफरी मच गयी. आनन-फानन में जेसीबी से खुदाई कर पानी के बहाव की दिशा बदली गयी, तब

  • बारिश से कई गांव जलमग्न

    रविवार से रुक-रुक कर रही बारिश से करमा पंचायत के कई गांव जलमग्न हो गये हैं. बारिश की वजह से एक दर्जन से अधिक मिट्टी के मकान ध्वस्त हो गये है. उक्त घरों में रहनेवाले लोग पंचायत भवन, स्कूल व आंगनबाड़ी केंद्र में आश्रय लिये हुए हैं. पंचायत के मुखिया ने आपदा राहत कोष से पीड़ित परिवारों को सहायता उपलब्ध कराने की मांग की.

  • भाकपा उम्मीदवार होंगे बिनोद बिहारी पासवान

    भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने विधानसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशी की घोषणा की है. पार्टी ने पूर्व की भांति बिनोद बिहारी पासवान को अपना प्रत्याशी बनाया है. यह निर्णय सोमवार को किसान भवन में आयोजित बैठक में लिया गया. अध्यक्षता जिला परिषद सदस्य महेंद्र पांडेय ने की. इस अवसर पर जिला मंत्री देवनंदन साहू व राज्य परिषद सदस्य बनवारी साहू उपस्थित थे.

  • हर-हर महादेव के जयकारे से गूंजे शिवालय

    सावन माह की अंतिम सोमवारी को जिले के शिवालयों में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी. भक्तों ने शिवलिंग पर बेलपत्र, फूल, भांग, धतूरा आदि चढ़ाया गया. वहीं कई जगहों पर रुद्राभिषेक व जलाभिषेक किया गया. सभी दिन भर शिवालय हर-हर महादेव, बोल बम के नारे से गुंजायमान रहे. अंतिम सोमवारी के मौके पर कई गांवों में कलशयात्रा निकाली गयी.

  • नदी से जल लाकर किया जलाभिषेक

    गेरुआ गांव स्थित शिव मंदिर में अंतिम सोमवारी को सैकड़ों शिवभक्तों ने छह किलोमीटर दूर राजाबांध नदी से पानी लाकर जलाभिषेक किया. हर-हर महादेव के नारों से शिवालय गूंज उठा. समाजसेवी कैलाश सिंह ने कहा कि हर साल की तरह इस साल भी परंपरा को निभायी गयी.

  • जिले में भाईचारे व सौहार्द के साथ मनी बकरीद

    जिले में सोमवार को ईल-उल-अजहा (बकरीद) भाईचारे के साथ मना. मौके पर ईदगाह में सुबह आठ बजे नमाज अदा की गयी. इसके अलावे जामा मस्जिद, मौलाना रहमतुल्लाह मस्जिद, रशिदया (कब्रिस्तान) मस्जिद, मस्जिद-ए-रहमानिया हमीद नगर, रहमतिया मस्जिद, मस्जिद नूर जुलफेकार नगर, मस्जिद-ए-कुबा अंसार नगर, शाही मस्जिद अव्वल मुहल्ला

  • इंद्रदेव ने दी 15 अगस्त को आत्मदाह की चेतावनी

    भ्रष्टाचार के कारण आवास से वंचित सराढू गांव निवासी इंद्रदेव सिंह ने 15 अगस्त को आत्मदाह की चेतावनी दी है. इस संबंध में इंद्रदेव ने मुख्यमंत्री समेत प्रशासनिक पदाधिकारियों को पत्र प्रेषित कर सूचना दी है. उन्होंने 13 व 14 को अनशन तथा 15 अगस्त को आत्मदाह की घोषणा की है. इंद्रदेव का आरोप है कि उनके बीपीएल नंबर पर गांव के ही दूसरे व्यक्ति को आवास दे दिया गया.

  • इटखोरी : सावन माह के अंतिम सोमवार को मां भद्रकाली मंदिर में उमड़ी भीड़

    तीन धर्मों के संगम स्थल मां भद्रकाली मंदिर में सावन माह के अंतिम सोमवारी को भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी. सुबह ढाई बजे से भी भक्त मंदिर पहुंचने लगे थे. चार बजे मंदिर का पट खुलते ही माता का दर्शन कर भक्‍तगण सहस्त्रशिवलिंगम का जलाभिषेक किया.

  • हाइवा ने स्कूली वैन को मारी टक्कर, एक घायल

    चतरा-हजारीबाग पथ पर बलबल के समीप शनिवार को हाइवा ने स्कूली वैन को टक्कर मार दी. घटना में दुवारी गांव निवासी भैरो गोप घायल हो गये. श्री गोप अपने बच्चे को वैन तक छोड़ने आये थे. इलाज के लिए ग्रामीणों ने सदर अस्पताल चतरा भेज दिया. घटना में वैन में सवार स्कूली बच्चो को भी हल्की चोट आयी है.

  • मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना को किसानों ने सराहा

    मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना का शुभारंभ शनिवार को किया गया. रांची स्थित हरमू मैदान में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू व मुख्यमंत्री रघुवर दास द्वारा किया गया. इसका सीधा प्रसारण डीआरडीए प्रशिक्षण भवन में दिखाया गया. कार्यक्रम में शामिल किसानों ने इस योजना को लाभदायक बताया.

  • टेंपो से 445 बोतल अंग्रेजी शराब जब्त, एक गिरफ्तार

    पुलिस ने शनिवार को अवैध अंग्रेजी शराब तस्करों के विरुद्ध अभियान चलाया. इस दौरान सिजुआ गांव से शराब लदे टेंपो को जब्त किया गया. पुलिस ने टेंपो से 445 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद किया.

  • शतरंज प्रतियोगिता में संत कोलंबस कॉलेज विजयी

    चतरा महाविद्यालय चतरा में विनोबा भावे विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित दो दिवसीय अंतर महाविद्यालय शतरंज प्रतियोगिता का शनिवार को समापन हुआ. प्रतियोगिता में संत कोलंबस कॉलेज हजारीबाग, चतरा कॉलेज व रामगढ़ कॉलेज के खिलाड़ी शामिल हुए. छात्र वर्ग में संत कोलंबस कॉलेज ने 11.5 अंक प्राप्त कर प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया.

  • झारखंड : मूक-बधिर युवती से चतरा के जंगल में दुष्कर्म

    चतरा : झारखंड में एक मूक-बधिर युवती से दुष्कर्म की खबर है. युवती के साथ चतरा के जंगल में हुई इस घटना की जानकारी मिलते ही, ग्रामीणों ने दुष्कर्म करने वाले को जमकर पीट दिया. पुलिस को भी सूचना दी गयी, लेकिन पुलिस समय पर नहीं पहुंची. युवती को मेडिकल जांच के लिए रांची के रिम्स अस्पताल भेज दिया गया है.

  • पूर्व मुखिया ने पत्नी की हत्या कर की खुदकुशी

    मेदिनीनगर/चतरा : झारखंड में अलग-अलग हुई दो घटना में अपनों ने ही अपनों की जान ले ली. पहली घटना पलामू के तरहसी थाना क्षेत्र के सिलदिलिया कला गांव की है.

  • टंडवा : बच्चों को बेचना चाह रही तंगी से बेहाल महिला

    टंडवा की सड़कों पर मंगलवार को आर्थिक तंगी से जूझ रही एक महिला भटक रही थी. महिला अपने बच्चे को बेचना चाह रही थी. बड़गांव की रहनेवाली विधवा रूबी देवी काफी गरीब है. उसे सरकार से 18 किलो चावल मिलता है, जिससे पांच बच्चों का पेट पालना मुश्किल हो गया है. महिला ने बताया कि सिर्फ चावल खाकर वे लोग जिंदा हैं.

  • प्रवेश परीक्षा में ज्योत्सना को राज्य में तीसरा स्थान

    प्रखंड के पांडेयबागी निवासी राजेंद्र कुमार दास की पुत्री ज्योत्सना ज्योति ने इंदिरा गांधी आवासीय विद्यालय प्रवेश परीक्षा में राज्य में तीसरा स्थान प्राप्त किया है. ज्योत्सना की उपलब्धि से प्रखंड के लोग काफी खुश है.

  • जर्जर कमरे में पढ़ने को विवश हैं बच्चे

    राज्य संपोषित उवि जोरी अपनी बदहाली पर पर आंसू बहा रहा है. विद्यालय की स्थापना 1966 में हुई थी. सरकार ने इसे दो अक्तूबर 1980 को अधिग्रहित किया था. यह विद्यालय जिला मुख्यालय से 17 किमी दूर गया-चतरा मुख्य मार्ग के एनएच 99 पर अवस्थित है. विद्यालय में चहारदीवारी नहीं रहने से विद्यालय की जमीन के अधिकांश हिस्सों पर प्राइवेट टैक्सी वालों ने कब्जा कर रखा है. विद्यालय में कक्षा नौ व 10 की पढ़ाई होती है.

  • इलाज के दौरान मौत, चिकित्सक को पीटा

    सदर अस्पताल में इलाज के दौरान एक व्यक्ति की मौत होने के बाद परिजनों ने हंगामा किया. ओपीडी में इलाज कर रहे डॉ वीरेंद्र चौधरी के साथ मारपीट की गयी. इसके बाद चिकित्सक व सभी स्वास्थ्य कर्मी ओपीडी सेवा ठप कर सीएस कार्यालय पहुंच गये. सीएस की पहल पर पुलिस बुलायी गयी, तब जाकर मामला शांत हुआ.

  • बहुत जल्द पकड़े जायेंगे लुटेरे: एसडीपीओ

    मंगलवार को सिमरिया एसडीपीओ सौरभ व चतरा एसडीपीओ वरुण रजक गोसाइडीह स्थित बीओआइ शाखा पहुंच कर बैंक कर्मियों से काफी देर तक पूछताछ की. इससे पूरा दिन बैंक का कामकाज ठप रहा. पुलिस बैंक के पास स्थित सभी दुकानदारों से भी तस्वीर दिखा कर लुटेरों की पहचान से संबंधित पूछताछ की.

  • दो किलो गीला अफीम बरामद

    पुलिस ने गश्ती के दौरान मंगलवार को बाइक की डिक्की से दो किलो गीला अफीम बरामद किया है. अफीम की कीमत लगभग दो लाख रुपये बतायी जा रही है. पुलिस माओवादी शहीद दिवस को लेकर उग्रवादियों व अपराधियों के खिलाफ इनदिनों लगातार छापेमारी अभियान चला रही है.

  • सड़क में बने गड्ढों में पानी व कीचड़, लोगों को परेशानी

    प्रखंड के सेरनदाग से पिपराडीह जानेवाली सड़क गड्ढों में तब्दील हो गयी है. सड़क में बने गड्ढों में बरसात का पानी व कीचड़ जमा होने से लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है.

  • गिद्धौर : लेवी के लिए उग्रवादियों ने मुंशी को पीटा

    गिद्धौर(चतरा). गिद्धौर थाना क्षेत्र में रोहमर से मारंगी तक पक्की सड़क निर्माण में लगी कंस्ट्रक्शन कंपनी के मुंशी को टीपीसी उग्रवादियों ने पीट-पीट कर घायल कर दिया. वारदात में शामिल उग्रवादियों की संख्या 10 बतायी जाती है. टीपीसी कमांडर निशांत के नेतृत्व में सोमवार को दिन के डेढ़ सभी वर्दीधारी हथियार से लैस होकर कंस्ट्रक्शन साइड पर पहुंचे थे. उग्रवादियों ने लेवी की रकम दिये बगैर काम करने पर चतरा निवासी मुंशी छोटन सिंह की बेरहमी से पिटाई की. संवेदक रिशू सिंह ने घटना की जानकारी गिद्धौर पुलिस को दी.

  • प्रभात खबर की वर्षगांठ पर 10 को उपराष्ट्रपति रांची में

    रांची : प्रभात खबर की 35वीं वर्षगांठ पर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू 10 अगस्त को रांची में एक संगोष्ठी को संबोधित करेंगे. इसमें ‘देश के विकास में छोटे राज्यों की भूमिका’ विषय पर वे अपने विचार व्यक्त करेंगे. संगोष्ठी में कई अन्य विशिष्ट लोग भी उपस्थित रहेंगे.

  • चतरा में बैंक ऑफ इंडिया से पांच मिनट में रूपेय 23 लाख लूटे

    हंटरगंज (चतरा) : चतरा जिले के हंटरगंज थाना क्षेत्र के गोसाईडीह गांव स्थित बैंक ऑफ इंडिया की शाखा से अपराधियों ने 23 लाख रुपये लूट लिये. दो बाइक से आये छह अपराधियों ने मात्र पांच मिनट में घटना को अंजाम दिया. इसके बाद गया की ओर भाग गये. घटना की सूचना देने के आधे घंटे बाद पुलिस बैंक पहुंची. हालांकि हंटरगंज थाने की दूरी बैंक से करीब चार किलोमीटर ही है.

  • झारखंड में बैंक से 23 लाख रुपये लूटे, बिहार की ओर भागे लुटेरे

    चतरा : झारखंड के चतरा जिला में सोमवार सुबह-सुबह 23 लाख रुपये की बैंक डकैती हो गयी. बैंक लूटने के बाद लुटेरे बिहार की ओर भाग गये. मामला चतरा जिला के हंटरगंज थाना क्षेत्र के गोसाईंडीह गांव का है. यहां बैंक ऑफ इंडिया की शाखा से लुटेरे 23 लाख रुपये लेकर भाग गये.

  • मां भद्रकाली मंदिर के विकास के लिए मास्‍टर प्‍लान की समीक्षा करने पहुंचे केंद्रीय सचिव अमित खरे

    केंद्रीय सूचना व प्रसारण विभाग के सचिव अमित खरे रविवार को मां भद्रकाली मंदिर पहुंचे. उन्होंने डीसी जितेंद्र सिंह के साथ मंदिर के प्रचार प्रसार व विकास को लेकर बैठक की. मौके पर झारखंड के पर्यटन विभाग के कंसल्टेंट बेंगलुरु के आईडेक कंपनी के अधिकारी वेंकटेश भी थे. उन्होंने मंदिर के मास्टर प्लान से अधिकारियों को अवगत कराया.

  • मारपीट में घायल युवक की हुई मौत, उग्र लोगों थाना घेरा

    भूमि विवाद को लेकर मारपीट की घटना के बाद इलाज के दौरान कनौदी गांव निवासी शंकर साव की मौत के बाद ग्रामीण उग्र हो गए, उग्र ग्रामीणों ने रात 9 बजे शव के साथ इटखोरी थाना का घेराव किया व प्रदर्शन किया. इसमें काफी संख्या में महिला व पुरुष थे.

  • बस ने अधेड़ को कुचला, जाम

    चतरा-रांची पथ एनएच 99 पर स्थित पाराडीह के पास बुधवार की सुबह सात बजे बस की चपेट में आने से किशनपुर निवासी भरत साव (55) की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. घटना से आक्रोशित लोगो ने उक्त पथ को मुआवजे की मांग को लेकर जाम कर दिया. सड़क जाम साढ़े तीन घंटे रहा.

  • विद्यालय से शिक्षिका को नहीं हटाने पर ताला जड़ा

    सदर प्रखंड के कठौतिया गांव स्थित उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय भगवान दास में बुधवार को महिलाओं ने ताला जड़ दिया. उनका आरोप था कि विद्यालय की शिक्षिका पूर्णिमा रूंडा द्वारा 20 दिन पूर्व एक बच्ची की बेरहमी से पिटाई की थी, जिससे बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गयी थी. इसकी शिकायत उपायुक्त की गयी थी.

  • पोस्टमार्टम के बाद पांच शवों को परिजनों को सौंपा

    सदर अस्पताल में बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद पांच शवों को परिजनों को सौंपा गया. चार लोगों की मौत वज्रपात की चपेट में आने से हो गयी थी, जबकि एक की मौत सड़क हादसे में हुई थी. वज्रपात की घटना मंगलवार की देर शाम की बतायी जाती है.

  • हल्की बारिश में ठप हो जाता है आवागमन

    मां भद्रकाली मंदिर से तुलबुल पथ पर हल्की बारिश होने से ही आवागमन ठप हो जाता है. वन क्षेत्र के कारण लगभग दो सौ मीटर पथ का पक्कीकरण नहीं हो सका है,जबकि चार करोड़ रुपये की लागत से पुल बन चुका है.

  • इटखोरी : सावन की पहली सोमवारी पर मां भद्रकाली मंदिर में उमड़ी भक्‍तों की भीड़

    सावन माह के पहले सोमवार को मां भद्रकाली मंदिर समेत सभी शिवालयों में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी. मां भद्रकाली मंदिर में कई क्षेत्रों से शिव भक्त पूजा करने आये थे. ग्रामीण क्षेत्रों से अलग-अलग संगठन के लोग पैदल कांवर यात्रा पर निकाले.

  • इटखोरी : जमीन विवाद को लेकर एक ही परिवार के बीच झगड़ा, छह लोग घायल

    पीतीज पंचायत के हुरनाली गांव में निजी जमीन पर रास्ता देने को लेकर एक ही परिवार के लोगों के बीच विवाद के बाद मारपीट हो गयी. इस घटना में एक महिला समेत 6 लोग घायल हो गये. घायलों में महावीर यादव, जितेंद्र यादव, राजेंद्र यादव, सुभाष यादव, नंदकिशोर यादव व फोटो देवी हैं.

  • इटखोरी : तालाब में डूबने से तीन बच्चों की मौत

    इटखोरी : चतरा के इटखोरी और कुंदा में दो अलग-अलग हादसों में तालाब में डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गयी. इटखोरी में दो और कुंदा में एक बच्चे की मौत हुई है.

  • चतरा के आठ मजदूरों की चेन्नई में मौत, तीन घायल

    चतरा : चेन्नई में गुरुवार की सुबह हुए सड़क हादसे में चतरा के आठ मजदूरों की मौत हो गयी. इसमें सदर प्रखंड के ऊंटा गांव निवासी पांच, मंगरदाहा के दो और टंडवा सिसई से एक मजदूर शामिल हैं.

  • चतरा के आठ मजदूरों की मौत

    चेन्नई में गुरुवार की सुबह हुए सड़क हादसे में चतरा के आठ मजदूरों की मौत हो गयी. इसमें सदर प्रखंड के ऊंटा गांव निवासी पांच, मंगरदाहा के दो और टंडवा सिसई से एक मजदूर शामिल हैं. सभी बिजली टावर का निर्माण करने वाली एजेंसी में काम करते थे.

  • चेन्‍नई में भीषण सड़क हादसा, झारखंड के 9 मजदूरों की मौत, सभी चतरा के रहनेवाले, गांव में पसरा मातम

    चेन्नई में गुरुवार सुबह चार बजे भीषण सड़क हादसा हुआ जिसमें झारखंड के नौ मजदूरों की मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार मृत सभी मजदूर चतरा जिले के सदर प्रखंड क्षेत्र के रहनेवाले हैं.

  • झारखंड में पांच लाख के इनामी सब जोनल कमांडर समेत चार नक्सली गिरफ्तार!

    रांची : झारखंड में पांच लाख के इनामी सब जोनल कमांडर समेत चार नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. नक्सलियों चतरा-पलामू सीमा पर स्थित तालगांव से गिरफ्तार किया गया. ये सभी नक्सली तृतीय प्रस्तुति कमेटी (टीपीसी) से जुड़े हैं. गिरफ्तार नक्सलियों में एक टीपीसी का सबजोनल कमांडर है. बताया जाता है कि नक्सलियों का एक दस्ता इस गांव में एक जमीन विवाद का मामला निबटाने के लिए पहुंचा था.

  • एक दर्जन मकानों को तोड़ा गया

    वन विभाग की टीम लावालौंग प्रखंड के लमटा में वन भूमि पर बने करीब एक दर्जन मकान को ध्वस्त कर दिया. वन भूमि को अतिक्रमणमुक्त कराने को लेकर यह अभियान चलाया गया. यह कार्रवाई वन सुरक्षा पदाधिकारी सह रेंजर उमेश प्रसाद के नेतृत्व में की गयी. मौके पर लावालौंग बीडीओ मजिस्ट्रेट के रूप में उपस्थित थे.

  • सोशल ऑडिट की हुई जनसुनवाई

    तुलबुल पंचायत में छह दिनों से चल रहे सोशल ऑडिट का मंगलवार को जनसुनवाई के बाद निष्पादन किया गया. जनसुनवाई में पंचायत के सभी गांवों से वर्ष 2017-2018 में मनरेगा से संचालित कुल 95 मामले आये. सोशल ऑडिट टीम द्वारा बारी-बारी से सभी मामले को आठ सदस्यीय टीम के समक्ष रखा गया.

  • जर्जर सड़कों की मरम्मत का निर्णय

    बीडीओ संतोष कुमार ने मंगलवार को प्रखंड की प्रमुख सड़क पचमो-नरचाही पथ, करमा सदाफर पथ के अलावे अन्य ग्रामीण सड़कों को मरम्मत को लेकर बैठक की.

  • जमीन का पर्चा को रद्द करने की मांग, प्रखंड कार्यालय पहुंचे लोग

    बांसडीह के काफी संख्या में महिला-पुरुष ग्रामीण मंगलवार को प्रखंड कार्यालय पहुंचे. ग्रामीणों ने प्रखंड कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान ग्रामीणों ने बीडीओ सह सीओ संतोष कुमार को उपायुक्त के नाम ज्ञापन सौंपा. साथ ही शहीद शक्ति सिंह की पत्नी खुशबू देवी को बांसडीह में दो एकड़ गैरमजरूआ जमीन का दिया गया पर्चा को निरस्त करने की मांग की.

  • पेयजलापूर्ति नहीं, तो कनेक्शन हटाने की चेतावनी

    शहर के चुड़ीहार मुहल्ला में तीन माह से अनियमित पेयजल आपूर्ति की जा रही हैं. एक माह में मात्र एक दिन ही मुहल्ले के लोगों को पानी नसीब हुआ हैं. पीएचइडी व नगर परिषद विभाग की लापरवाही के कारण मुहल्ले के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं. प्रति माह पानी कर जमा करने के बाद भी लोगों को पेयजल नहीं मिल रहा है.

  • Jharkhand : लेवी वसूलने आये टीएसपीसी के दो नक्सलियों को चतरा पुलिस ने किया गिरफ्तार

    चतरा : झारखंड के चतरा जिला में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. टीएसपीसी के दो नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनके पास से पांच मोबाइल, एक चाकू, पिट्ठू, वर्दी एवं नक्सली पर्चा बरामद हुए हैं. दोनों नक्सली इलाके में विकास कार्य में लगी कंपनियों के ठेकेदारों से लेवी की वसूली करने और अपने संगठन का विस्तार करने की योजना को अंजाम देने के लिए आ रहे थे.

  • चतरा : बस ने महिला को कुचला, जाम

    सिमरिया (चतरा) : सिमरिया-बगरा पथ स्थित बगरा बस्ती के समीप रविवार को दीप ज्योति नामक बस ने एक महिला को कुचल दिया. इससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. मृतका की पहचान बगरा बस्ती निवासी चमारी राम की पत्नी मुलिया देवी (55) के रूप में की गयी.

  • चतरा : दो टीएसपीसी उग्रवादी डाढा बाजार से गिरफ्तार

    चतरा : दोनों संगठन विस्तार को लेकर सेल, बेदाग, बैरियों आदि क्षेत्र में जा रहे थे सदर पुलिस रविवार कि शाम टीएसपीसी के दो सक्रिय सदस्य क्रमश: संदीप यादव व छोटू गंझू को डाढा बाजार से गिरफ्तार किया. उक्त दोनों संगठन विस्तार को लेकर सेल ,बेदाग, बैरियों आदि क्षेत्र में जा रहे थे. सूचना मिलने पर थाना प्रभारी विनय प्रसाद मंडल, अवर निरीक्षक अंकित झा, सेट व जिला बल के जवानों ने बाजार में उन्हें धर दबोचा. थाना प्रभारी ने बताया कि एक और उग्रवादी भागने में सफल हुआ. उक्त दोनों के पास से पांच मोबाइल फोन, चाकू, वर्दी, पर्चा आदि बरामद किया गया है. पुलिस उक्त दोनों से पूछताछ कर रही है.

  • अपराधियों ने पिस्टल के बल पर एक लाख रुपया लूटे

    प्रखंड के बजराही में संचालित चिमनी ईंट भट्ठा के मुंशी अजहर खान से आठ अपराधियों ने पिस्तौल के बल पर एक लाख रुपया लूट लिया. इस संबंध में ईंट भट्ठा मालिक बरकत अली ने थाना में मामला दर्ज कराया है.

  • स्वास्थ्य मेला पखवारा को सफल बनायें

    सदर अस्पताल परिसर में गुरुवार को परिवार स्वास्थ्य मेला पखवारा का उदघाटन जिप सदस्य निशा कुमारी व प्रभारी सीएस डॉ पंकज कुमार ने संयुक्त रूप से किया. वि

  • गांवों तक जाने के लिए सड़क नहीं, पगडंडी ही सहारा

    गांव की सरकार बनने के बाद गांवों के विकास को लेकर लोगों को काफी उम्मीद जगी थी, लेकिन पंचायत चुनाव के नौ वर्ष गुजर जाने के बाद भी प्रखंड के आज भी कई ऐसे गांव हैं जहां आने-जाने के लिए सड़क नहीं हैं. लोग पगडंडियों के सहारे आवागमन करते हैं. नवादा पंचायत के कई गांव में बुनियादी सुविधा उपलब्ध नहीं है.

  • झारखंड : चतरा में मारुति कार ने चार छात्राओं को कुचला

    टंडवा : झारखंड के चतरा जिला में गुरुवार को एक मारुति वैन ने चार बच्चियों को रौंद दिया. घटना टंडवा प्रखंड के सेरेंदाग में हुई. दुर्घटना में घायल चार में से एक बच्ची की हालत गंभीर है. तीन को मामूली चोटें आयी हैं. चारों बच्चियां झारखंड विकास उच्च विद्यालय सेरेंदाग की छाभा थीं. स्कूल जाने के क्रम में दुर्घटना उस वक्त हो हुई, जब तेज रफ्तार हाइवा ने एक मारुति कार को चकमा दिया. साइड लेने के दौरान मारुति वैन ने सड़क से गुजर रही चार स्कूली छात्राओं को कुचल दिया. इसमें एक बच्ची का पैर टूट गया. बच्चियों को कुचलने के बाद मारुति कार सड़क किनारे गिर गयी.

  • महंगाई के खिलाफ महिला कमेटी कांग्रेस का धरना

    देश में डीजल-पेट्रोल की बढ़ती कीमत व महंगाई के विरोध में जिला महिला कांग्रेस कमेटी ने बुधवार को समाहरणालय के समक्ष धरना दिया. धरना के बाद राष्ट्रपति के नाम दस सूत्री मांग पत्र उपायुक्त को सौंपा. मौके पर पूर्व जिलाध्यक्ष बद्री राम ने कहा कि भाजपा की सरकार में महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है. डीजल-पेट्रोल के दाम बढ़ने से गरीब तबके के लोगों को परेशानी हो रही है.

  • तीन दिन बाद तीन प्रखंडों में बहाल हुई बिजली

    तीन दिन ठप रहने के बाद बुधवार शाम चार बजे जिले के तीन प्रखंड़ों(पत्थलगड्डा, सिमरिया व लावालौंग) में बिजली आपूर्ति बहाल हुई. आये दिन मुख्य लाइन में फॉल्ट होने की बात कह कर कटकमसांडी पावर सब स्टेशन से बिजली काटी जा रही है. पत्थलगड्डा, सिमरिया व लावालौंग प्रखंड को कटकमसांडी मुख्य लाइन से बिजली आपूर्ति की जाती है.

  • बाइक चोर गिरोह का एक और सदस्य पकड़ाया

    पुलिस ने बुधवार को बाइक चोर गिरोह के दूसरे सदस्य कुट्टी जबडा निवासी अफरोज अंसारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. पुलिस ने उसकी निशानदेही पर चोरी की दो बाइक को बरामद किया. थाना प्रभारी लव कुमार सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि बाइक चोर गिरोह का सदस्य अपने घर आया हुआ है.

  • चाइल्ड लाइन सेवा 1098 के लिए चतरा का चयन

    समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में बुधवार को जिला बाल संरक्षण इकाई के विस्तार व गठन को लेकर उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई. मौके पर चाइल्ड लाइन इंडिया फाउंडेशन कोलकाता से आये प्रोजेक्ट मैनेजर अभिषेक विश्वास ने कहा कि झारखंड के पांच जिलों में चाइल्ड लाइन सेवा 1098 की सेवा शुरू की जानी है, जिसमें चतरा का भी चयन किया गया है. एनजीओ के साथ पार्टनरशिप कर सेवा शुरू की जायेगी.

  • बारिश में गिरा घर ध्वस्त, परेशानी

    बारिश से डाडी गांव निवासी बादल राणा घर मंगलवार की रात गिर कर ध्वस्त हो गया. फिलहाल बादल राणा का परिवार तिरपाल लगाकर किसी तरह रह रहा है.

  • नदी में बाढ़ आने से कई गांव टापू बने, संपर्क कटा

    प्रखंड में 48 घंटे तक रुक-रुक कर भारी बारिश हुई, जिससे कुंदा व प्रतापपुर में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. लोग अपने घरों में दुबके रहे. भारी बारिश से आहर, तालाब व नदी में अधिक पानी होने से एक दर्जन से अधिक गांव टापू बन गये हैं. कई गांवों का संपर्क प्रखंड व जिला मुख्यालय से कट गया है.

  • मॉब लिंचिंग के विरोध में मौन जुलूस निकला

    अंजुमन इत्तेहादुल मुस्लिमीन ने सोमवार को मॉब लिंचिंग के विरोध में मौन जुलूस निकाला. धार्मिक आधार पर हो रही हत्या का विरोध किया. जुलूस का नेतृत्व कमेटी के अध्यक्ष सलीम अख्तर ने किया. जुलूस कब्रिस्तान मैदान से निकलकर सिमरिया चौक पहुंचा, जहां सभा का आयोजन किया गया.

  • युवक व युवती को साथ ले गयी यूपी पुलिस

    अपहरण के एक मामले की पड़ताल के लिये यूपी पुलिस सोमवार को गिद्धौर पहुंची. यहां स्थानीय पुलिस के सहयोग से यूपी के बाराबांकी जिला के सतरिखा थाना क्षेत्र की एक युवती व गिद्धौर गांव के एक युवक को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गयी.

  • जान जोखिम में डाल कर रहते हैं पशुपालन कर्मी

    सरकारी प्रतिष्ठानों में नये आवासों का निर्माण लगातार जारी है. वहीं पशु चिकित्सा केंद्र व कर्मियों के आवास की स्थिति जर्जर बनी हुई है. भवन खंडहर में तब्दील हो गया है, लेकिन आजतक किसी ने कोई सुधि नहीं ली है.

  • 17 घंटे बाद नदी से निकाली बीडीओ की कार, बाढ़ में बह गयी थी टाटा सुमो

    कुंदा : चतरा जिला के कुंदा प्रखंड की प्रखंड विकास पदाधिकारी सह अंचल अधिकारी कृतिबाला लकड़ा की कार 17 घंटे बाद पुलिस ने सोमवार को ग्रामीणों व जेसीबी की मदद से नदी से बाहर निकाली. नदी में डूबे रहने से गाड़ी को काफी नुकसान हुआ है. गाड़ी में पानी व बालू घुस गया, जिसकी वजह से निकालने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. नदी से निकालने के बाद कार को चतरा ले जाया गया.

  • बाढ़ में बही कार, बची कुंदा की बीडीओ

    चतरा से कुंदा जा रही थी बीडीओ, चिलोई नदी में आयी बाढ़ में फंसी कुंदा : कुंडा की बीडीओ सह सीओ कृतिबाला लकड़ा रविवार को चिलोई नदी में आयी बाढ़ में बहने से बाल-बाल बच गयीं. हालांकि उनकी कार बाढ़ में बह गयी.

  • इटखोरी : संदेहास्‍पद स्थिति में सेवानिवृत्त शिक्षक की पत्‍नी की मौत, घर के कमरे में मिला शव

    सेवानिवृत्त शिक्षक करनी निवासी रामलखन दांगी की पत्नी सरिता देवी की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गयी है. उनका शव घर के एक कमरे में मिला है. मृतका के भाई अर्जुन दांगी ने सौतेली बेटियों उषा देवी, सरिता देवी व दामाद सूर्यदेव प्रसाद निराला पर हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस ने तीनों को हिरासत में रखा है.

  • Jharkhand : चतरा से कुंदा जा रही बीडीओ की कार बीच नदी में फंसी, तभी आ गयी बाढ़, फिर जानें क्या हुआ

    चतरा : झारखंड में गिरते भू-जल स्तर को सुधारने के लिए ‘जल शक्ति अभियान’ की शुरुआत की गयी है. इसी अभियान में शामिल होने कुंदा जा रहीं बीडीओ सह सीओ कृतिबाला लकड़ा की कार उफनती चिलोई नदी में बह गयी. कुंदा और चतरा की सीमा पर स्थित इस नदी में कार के बहने से पहले ही बीडीओ, उनकी कार के ड्राइवर-कर्मचारी और कुछ ग्रामीण जान बचाकर भाग गये.

  • चतरा : बकरी चोरी के आरोपियों को पेड़ में बांध कर पीटा

    चतरा : चतरा जिला के सदर थाना स्थित संघरी गांव में शनिवार को बकरा चोरी के आरोप में ग्रामीणों ने तीन युवकों की पेड़ से बांध कर जम कर पिटाई की. सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने घायल युवकों को ग्रामीणों से बचाया और सदर अस्पताल में इलाज कराया. इसके बाद चोरी के आरोप में तीनों को जेल भेज दिया.

  • पारा शिक्षकों ने प्रखंड कार्यालय घेरा

    एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने शनिवार को प्रखंड कार्यालय का घेराव किया गया. अप्रशिक्षित पारा शिक्षकों को प्रशिक्षण पूरा करने के लिए 31 मार्च 2020 तक समय देने, पारा शिक्षकों की सेवा समाप्ति व मानदेय रोकने के राज्य परियोजना निदेशक के आदेश को निरस्त करने की मांग को लेकर घेराव किया.

  • बीडीओ ने स्कूल के जर्जर कमरों का किया निरीक्षण

    बीडीओ पप्पू रजक ने शनिवार को यूएमएस तुलबुल विद्यालय में जर्जर कमरों का निरीक्षण किया. कमरों की स्थिति जर्जर देख बीडीओ ने चिंता जाहिर की. ग्रामीण व ग्राम शिक्षा समिति के सदस्यों को आश्वस्त किया कि जल्द विद्यालय को दूसरे विद्यालय में शिफ्ट कराया जायेगा.

  • लावालौंग में पांच हजार सदस्य बनाये जायेंगे

    वन विश्रामागार परिसर में शुक्रवार को भाजपा मंडल की बैठक मंडल अध्यक्ष संजय कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई. मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में प्रभारी नंदकिशोर सुलभ, सदस्यता प्रभारी शंकर दयाल सिंह समेत कई उपस्थित थे. बैठक में सदस्यता अभियान चलाकर प्रखंड में पांच हजार नये सदस्य बनाने का निर्णय लिया गया. साथ ही कमेटी का विस्तार किया गया.

  • पैसे के अभाव में नहीं हो पा रहा है घायल मजदूर का इलाज

    करमा के लिचरी गांव के घायल मजदूर संतोष भारती का समुचित इलाज पैसे के अभाव में नहीं हो पा रहा है. शुक्रवार को अस्पताल से घर से वापस लौटा. मजदूर के पिता रमेश भारती उपायुक्त से मिलकर पुत्र का इलाज कराने की मांग की.

  • चतरा, गिद्धौर व चाडरम की टीम हुई विजयी

    जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में शनिवार को सुब्रतो मुखर्जी फुटबॉल टूर्नामेंट के तहत तीन मैच खेले गये. अंडर बालिका वर्ग के पहले मैच में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय चतरा की छात्राओं ने कस्तूरबा पत्थलगड्डा को एक गोल से हराया.

  • जल्द दाखिल खारिज निष्पािदत करें

    समाहरणालय में शुक्रवार को जिलास्तरीय समन्वय समिति की बैठक उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई. इसमें विभिन्न विभागों की क्रियान्वित योजनाओं का पिछले वित्तीय वर्ष में प्राप्त आवंटन के विरुद्ध में व्यय की गयी राशि व किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की गयी.

  • विद्यालय पहुंची जांच टीम सचिव को लगायी फटकार

    उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय दक्षिणवारी मोनिया में गुरुवार को मध्याह्न भोजन खाने से बीमार हुए बच्चों के मामले की जांच करने शुक्रवार को तीन सदस्यीय टीम विद्यालय पहुंची. टीम में बीपीओ संजय कुमार गुप्ता, बीआरपी सुचिता पांडेय व सीआरपी बब्बन कुमार मिश्रा शामिल थे.

  • चोरी करते एक गिरफ्तार

    पुलिस ने गुरुवार को बाइक चोरी करते जबडा कुट्टी निवासी इम्तियाज अंसारी को गिरफ्तार किया. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने चोरी हुई चार बाइक, मास्टर चाबी व मोबाइल बरामद किया.

  • वृद्ध ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

    बानासाडी गांव निवासी टेपा भुइयां (63) ने गुरुवार रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में पोस्टमार्टम के लिए चतरा भेज दिया. जानकारी के अनुसार टेपा भुइयां साप्ताहिक हाट में शराब पीने के बाद घर आया था.

  • कुंदा : मुकदमा वापस लेने के लिए उग्रवादियों ने किया हमला

    कुंदा : टीएसपीसी उग्रवादी ने बुधवार की रात मुकदमा वापस लेने को लेकर लुपुगड़ा गांव के राजेंद्र यादव के घर धावा बोला. उग्रवादियों ने घर पहुंचकर टीएसपीसी का नाम लेकर दरवाजा खोलने को कहा. राजेंद्र पीछे के दरवाजे से भाग कर पूरे परिवार के साथ जंगल में जाकर छिप गये.

  • इटखोरी : 1 लाख की अफीम व 2.96 लाख नकदी के साथ 6 गिरफ्तार, दो महिलाएं भी शामिल

    पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार सुबह आठ बजे एक किलो अफीम, 2 लाख 96 हजार रुपये नगद, चार मोबाईल फोन के साथ दो महिला समेत 6 तस्‍करों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गये लोगों में पांच लोग गिधौर थाना क्षेत्र के तथा एक सदर थाना क्षेत्र का है.

  • दर्दनाक सड़क दुर्घटना : पलटा ट्रैक्टर, दब गये मजदूर, दो की मौत

    चतरा : सदर प्रखंड के मोकतमा पंचायत के अकौना गांव में हुए दर्दनाक सड़क दुर्घटना में एक महिला समेत दो मजदूरों की मौत हो गयी. बताया जा रहा है कि दोनों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी जबकि दुर्घटना में तीन मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • चतरा : पत्नी मायके से पैसे लायी, तो हो सका बालदेव का अंतिम संस्कार

    चतरा : टीबी के मरीज बालदेव भारती की रिम्स में इलाज के दौरान मौत हो गयी थी. घर की आर्थिक स्थिति ऐसी थी कि शव का अंतिम संस्कार करने को भी पैसे नहीं थे. रविवार को पत्नी गुलिया देवी अपने मायके गयी और वहां से पैसा लाकर समाज के लोगों को दिया. देर शाम शव का अंतिम संस्कार किया गया. सोमवार को बीडीओ कृतिबाला लकड़ा मृतक के घर पहुंची और बालदेव की पत्नी व मां बिंदेश्वरी देवी से मिली.

  • व्यापक स्तर पर अभियान चलाने का दिया निर्देश

    जल शक्ति अभियान को लेकर सोमवार को मुख्य सचिव डीके तिवारी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग कर सभी जिले, प्रखंड व पंचायत में व्यापक स्तर पर अभियान चलाने को कहा. साथ ही जल शक्ति अभियान को प्रभावशाली ढंग से लोगों तक पहुंचाने के लिए सभी विभागों को निर्देश दिया.

  • हार्ट अटैक से सैफ वन के जवान की मौत

    शिवपुर पिकेट में तैनात सैफ वन के जवान की मौत हार्ट अटैक से हो गयी. मृत जवान की पहचान छपरा जिला के रिवलगंज थाना क्षेत्र के सेमरिया गांव निवासी बाबूलाल यादव के 51 वर्षीय पुत्र दीनानाथ यादव के रूप में की गयी.

  • अस्पताल में बायोमेट्रिक मशीन नहीं, होती है परेशानी

    प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बायोमेट्रिक मशीन नहीं होने के कारण यहां के कर्मियों को ऑनलाइन उपस्थिति बनाने में घंटों मशक्कत करनी पड़ती है. एएनएम व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को हाजिरी बनाने के लिए दो किलोमीटर की दूरी तय कर प्रखंड कार्यालय आना पड़ता है. इसमें कर्मियों का समय बर्बाद होता है.

  • 30 घंटे से अंधेरे में डूबा है पत्थलगड्डा

    पत्थलगड्डा प्रखंड 30 घंटे से अंधेरे में डूबा है. गिद्धौर-नावाडीह मुख्य लाइन में आयी खराबी के कारण बिजली बाधित है. एक सप्ताह में तीसरा बार उक्त लाइन में गड़बड़ी से उपभोक्ताओं को बिजली नहीं मिल रही है, जिससे उपभोक्ताओं में काफी रोष है. आये दिन बिजली बाधित रहती है.

  • प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान समारोह : चतरा के 400 मेधावी विद्यार्थी सम्मानित

    चतरा : चतरा में रविवार को प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान समारोह में चार सौ होनहार विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया. जिला मुख्यालय स्थित विकास भवन प्रशिक्षण हॉल में समारोह का आयोजन किया गया. सांसद सुनील कुमार सिंह, डीसी जितेंद्र कुमार सिंह, एसपी अखिलेश बी वारियर, एसडीपीओ वरुण रजक ने विद्यार्थियों को सम्मानित किया. सम्मान पाकर विद्यार्थियों का चेहरा खिल उठे. जिले विभिन्न गांवों से सम्मान पाने विद्यार्थी के साथ उनके अभिभावक भी पहुंचे थे.

  • चतरा : पैसे के अभाव में अंतिम संस्कार नहीं, 24 घंटे से घर में पड़ा है शव

    कुंदा (चतरा) : टीबी की बीमारी से पीड़ित बालदेव की मौत के 24 घंटे से अधिक समय बीत जाने के बाद भी उसका अंतिम संस्कार नहीं हो पाया हैं. टूटे-फूटे घर में शव पड़ा हुआ है. मृतक का सात वर्षीय पुत्र शव के पास बैठ कर रो रहा है.

  • जानलेवा बन सकता है खोदा गया गड्ढा

    सुभाष चौक पर गोलंबर के लिए खोदा गया गड्ढा जानलेवा साबित हो सकता है. यह गड्ढा शुक्रवार की सुबह खोदा गया है. यहां दो गड्ढे हैं. पहला गड्ढा ध्वस्त गोलंबर को हटा कर किया गया है, जबकि दूसरा गड्ढा नये गोलंबर बनाने को लेकर खोदा गया है. गढ्ढे की खुदाई सीसीएल प्रबंधन द्वारा ध्वस्त गोलंबर के निर्माण कार्य के लिए किया गया है.

  • डीएफओ के खिलाफ सरकार को लिखा पत्र

    जिला परिषद बोर्ड की बैठक शुक्रवार को विकास भवन में जिप अध्यक्ष ममता देवी की अध्यक्षता में हुई. इसमें डीडीसी मुरली मनोहर प्रसाद, जिप उपाध्यक्ष रूबी वर्मा, जिला अभियंता रामकुमार सिंह, सांसद प्रतिनिधि निर्भय ठाकुर, विधायक प्रतिनिधि नागेश्वर शर्मा समेत जिला परिषद सदस्य सदस्य, प्रमुख व जिले के पदाधिकारी उपस्थित थे.

  • टैंकर में छेद, प्रतिदिन बर्बाद हो रहा है पानी

    शहर के अव्वल मुहल्ला में शुक्रवार को नगर परिषद के बड़े टैंकर की टंकी फट जाने से हजारों लीटर पानी सड़क पर बह कर बर्बाद हो रहा है. एक तरफ शहर के लोगों को पीने के लिए पानी नसीब नहीं हो रहा हैं. वहीं दूसरी ओर मामूली खराबी के कारण पांच दिन से हजारों लीटर पानी सड़क पर बह कर बर्बाद हो रहा है.

  • चतरा : फूड प्वाइजनिंग से 16 आइआरबी जवान बीमार

    चतरा : हंटरगंज के पांडेयपुरा पिकेट में पदस्थापित आइआरबी के 16 जवान पनीर खाने से बीमार हो गये. घटना गुरुवार दोपहर की बतायी जाती है.

  • चतरा : TSPC के उग्रवादियों ने एक ही परिवार के कई सदस्यों को पीटा, घर में जड़ा ताला

    चतरा और पलामू जिला के दुर्गी और हेंदीया गांव में टीएसपीसी उग्रवादी संगठन ने सोमवार रात करीब 12 बजे से तीन बजे तक जमकर उत्पात मचाया. संगठन ने ग्रामीणों में दहशत फैलाने के लिए चार आसमानी फायरिंग भी की. इसके बाद एक ही परिवार के तीन अलग-अलग घर के कई सदस्यों की बेहरमी से पिटाई कर दी. टीएसपीसी ने सबसे पहले कुंदा थाना क्षेत्र के दुरगी गांव के अशोक यादव पत्नी अनावली देवी व इसके पुत्र अरविंद कुमार के साथ बेहरमी से बांध कर पिटाई कर घर से बाहर निकाल कर घर मे ताला जड़ दिया. साथ ही, अशोक यादव के मोबाइल भी छीन कर साथ ले गये.

  • चतरा में पम्मी बस पलटी, दो दर्जन से अधिक घायल

    चतरा : झारखंड के चतरा जिला के सिमरिया में मंगलवार को एक सड़क हादसा हो गया. इसमें दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये हैं. घायलों को ग्रामीणों के सहयोग से उपचार के लिए सिमरिया रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • 10 वर्ष में टीबी से जा चुकी है 20 लोगों की जान

    बभने पंचायत के महुगांई में आर्थिक तंगी की वजह से टीबी की बीमारी से ग्रसित लोग अपना समुचित इलाज नहीं करा पा रहे हैं. उनका कहना है कि स्वास्थ्य केंद्र से मिलनेवाली दवा से बीमारी ठीक नहीं हो पा रही है. टीबी के कारण कम उम्र में ही काल के गाल में समां रहे हैं. एक ही परिवार के कई लोग टीबी की बीमारी से ग्रसित हैं.

  • सदन में उठाया एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय खोलने का मुद्दा

    सांसद सुनील सिंह ने अपने संसदीय क्षेत्र में नवोदय विद्यालय की तर्ज पर एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय खोलने की मांग सोमवार को सदन में उठायी. चतरा, लातेहार, गारू, महुआडांट, बरवाडीह, मनातू में एकलव्य आदर्श विद्यालय खोलने की मांग की. साथ ही आदिवासी जनजातीय समुदाय को जाति प्रमाण पत्र नहीं मिलने की समस्या को भी उठाया. यह जानकारी सांसद के निजी सचिव ने दी.

  • 29 वर्ष के बाद भी नहीं मिला एसीपी व एमसीपी का लाभ

    झारखंड राज्य दफादार/चौकीदार पंचायत जिला शाखा की बैठक सोमवार को सदर मुख्यालय में जिलाध्यक्ष उमेश पासवान की अध्यक्षता में हुई. इसमें कई बिंदुओं पर चर्चा की गयी. जिले में छह वर्षों से सरकारी सेवा में कार्यरत चार चौकीदारों काे सेवा विमुक्त किये जाने का विरोध किया गया.

  • वर पक्ष को धमकाने के मामले में चार गिरफ्तार

    नीम चौक के कुछ युवकों ने लातेहार चंदवा निवासी वर पक्ष के अनिल गुप्ता को धमकी देते हुए टंडवा में शादी करने से मना किया, जिससे टंडवा नीम चौक निवासी एक युवती की शादी टल गयी. इस मामले में भुक्तभोगी युवती ने थाना में रविवार को प्राथमिकी दर्ज करायी, जिसमें उसने भगती सोनार ,सुमन सोनार, अनीश सोनार व कुमरांग निवासी शुभम कुमार को नामजद अभियुक्त बनाया.

  • 30,800 किसानों को मिले दो-दो हजार रुपये

    डीआरडीए प्रशिक्षण भवन में सोमवार को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत प्रथम व द्वितीय किस्त की राशि के वितरण के लिए समारोह का आयोजन किया. समारोह की अध्यक्षता उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह ने की. इस योजना के तहत जिले के 30,800 किसानों के खाते में दो-दो हजार रुपये डीबीटी के माध्यम से डाले गये.कार्यक्रम में उपस्थित कुछ किसानों को उपायुक्त ने चेक दिया. मौके पर उपायुक्त ने कहा कि किसान सरकार से मिली राशि का

  • वर पक्ष को धमकाने के मामले में चार गिरफ्तार

    नीम चौक के कुछ युवकों ने लातेहार चंदवा निवासी वर पक्ष के अनिल गुप्ता को धमकी देते हुए टंडवा में शादी करने से मना किया, जिससे टंडवा नीम चौक निवासी एक युवती की शादी टल गयी. इस मामले में भुक्तभोगी युवती ने थाना में रविवार को प्राथमिकी दर्ज करायी, जिसमें उसने भगती सोनार ,सुमन सोनार, अनीश सोनार व कुमरांग निवासी शुभम कुमार को नामजद अभियुक्त बनाया.

  • हाइटेंशन तार की चपेट में आने से चार छात्र घायल

    प्रतापपुर मुख्य मार्ग स्थित डटमी मोड़ के समीप सोमवार को हाइटेंशन तार की चपेट में आने से चार स्कूली छात्र घायल हो गये. घायलों में बलूरी गांव के सनोज कुमार, मुकेश कुमार, संजय कुमार व सुमित कुमार शामिल हैं. तीन छात्र राम नारायण उच्च विद्यालय पढ़ने जा रहे थे.

  • 36500 हेक्टेयर में लगायी जायेगी धान की फसल

    इस वर्ष जिले में 36 हजार पांच सौ हेक्टेयर में धान की फसल लगायी जायेगी. इसके अलावा मक्का 9960 हेक्टेयर, मोटा अनाज 1825 हेक्टेयर, दलहन 17 हजार 600 हेक्टेयर व तेलहन 1660 हेक्टेयर में लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है.

  • झमाझम बारिश ने दी गर्मी से राहत लेकिन जल-जमाव से हुए परेशान

    मॉनसून की पहली बारिश शुक्रवार की शाम से शुरू हुई. शनिवार को सुबह से रुक-रुककर बारिश हो रही है. बारिश से एक ओर जहां शहरवासियों को गर्मी से निजात मिली, वहीं दूसरी ओर नगरपालिका की पोल खुल गयी है. बारिश के पानी से नाली का कचरा सड़क पर आ गया है. इससे लोगों को आने जाने में काफी परेशानी हो रही है.

  • चार प्रखंड 24 घंटे से अंधेरा में

    पत्थलगड्डा समेत चार प्रखंड 24 घंटे से अंधेरे में डूबा हुआ है. इसके कारण उपभोक्ताओं को परेशानी हो रही है. कटकमसांडी-गिद्धौर मुख्य लाइन में फॉल्ट होने की बात कहकर बिजली काटी जा रही है. पत्थलगड्डा के साथ-साथ गिद्धौर, सिमरिया व लावालौंग प्रखंड में बिजली आपूर्ति ठप है, हालांकि बारिश के कारण फॉल्ट होना बताया जा रहा है.

  • बारिश के पानी का संचय करें : डीसी

    डीसी जितेंद्र कुमार सिंह ने शुक्रवार को जल संरक्षण को लेकर सभी मुखिया के साथ बैठक की. मौके पर डीसी ने पीएम नरेंद्र मोदी का संदेश 22 जून को अपने-अपने ग्राम पंचायतों में ग्रामसभा का आयोजन कर पढ़ कर सुनाने को कहा. साथ ही बारिश के पानी का ज्यादा से ज्यादा संचय करने की बात कही. इसके अलावा खेतों में मेढ़ बंदी करने, नदियों व धाराओं में छोटे-छोटे चेक डैम निर्माण करने, तटबंधी, तालाबों की खुदाई व साफ-सफाई व पौधरोपण करने का निर्देश दिया.

  • घर की मरम्मत नहीं होने पर पूरा परिवार धरना पर बैठा

    कुमड़ांग खुर्द निवासी पचु भुइयां अपने पूरे परिवार के साथ ब्लास्टिंग में टूटे घर की मरम्मत की मांग को लेकर शुक्रवार से अनिश्चितकालीन धरना पर बैठ गया.

  • मारपीट मामले में पांच लोग गिरफ्तार

    कल्याणपुर गांव में नाली के पानी की निकासी को लेकर दो पक्षों में मारपीट की घटना हुई. इस संबंध में दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. पहले पक्ष की ओर से मोहम्मद शकील ने नौ लोग क्रमश: जाहिद मियां, शौकत मियां, ताहिर मि

  • अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को सफल बनायें

    समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में डीसी जितेंद्र कुमार सिंह ने पदाधिकारियों के साथ बैठक कर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी की समीक्षा की. डीसी ने योग दिवस को सफल बनाने के लिए पदाधिकारियों को सौंपे गये कार्यों की जानकारी दी.

  • आंगनबाड़ी में बच्चों की उपस्थिति कम और समय पर केंद्र नहीं खोलने का मामला उठा

    प्रखंड कार्यालय के सभाकक्ष में गुरुवार को प्रमुख मीना देवी की अध्यक्षता में पंचायत समिति सदस्यों की बैठक हुई. इसमें बीडीओ अमित मिश्रा उपप्रमुख ललिता देवी मौजूद थीं. बैठक में सभी विभागों की क्रियाकलापों की समीक्षा की गयी. बैठक में सेरनदाग पंचायत के पिपराडीह आंगनबाड़ी में बच्चों के उपस्थित नहीं रहने व समय पर केंद्र नहीं खुलने का मामला उठाया गया.

  • पशुपालकों के साथ मारपीट, नकद लूटे

    साप्ताहिक पशु हाट गंधरिया बाजार से बुधवार शाम पशु बेच कर आ रहे पशुपालकों के साथ मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है. जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के केदली गांव निवासी हुलास कुमार व उसका भाई देवनाथ कुमार घंघरी बाजार में तीन पशु बेचने गये थे, जिसमें एक पशु की बिक्री हो गयी.

  • किसानों के लिए प्रेरणास्रोत बने युगेश्वर प्रसाद

    अमगांवा के किसान युगेश्वर प्रसाद किसानों के लिए प्रेरणास्रोत बने हुए हैं. युगेश्वर ने अपने गांव के सौ से अधिक किसानों को खेती करने का गुर सीखा कर स्वावलंबी बना रहे हैं. इसके अलावे तलसा, नावाटांड़ व शिला इचाक गांव के किसान भी इनसे शिक्षा लेकर बड़े पैमाने पर खेती कर आत्मनिर्भर बन रहे हैं.

  • घर का ताला तोड़ कर हजारों की चोरी

    शहर के दीभा पंडा मुहल्ला निवासी सतीश कुमार सिंह के घर में 18 जून की रात चोरी हो गयी. चोरों ने लगभग 40 हजार रुपये का सामान चुरा लिये. इस संबंध में श्री सिंह ने सदर थाना में अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

  • मारपीट कर पैसा छीना, दो हिरासत में

    धनखेरी में बकरी खरीदने आये मोहम्मद अमान व गुलाम हैदर (ग्राम चय कला ,थाना चौपारण) के साथ कुछ युवकों ने मारपीट कर लगभग नौ हजार रुपया छीन लिया. इस मामले में पुलिस ने बीरेंद्र गोप व सुदीप यादव को हिरास

  • मृतक मजदूरों के आश्रितों को मिलेगी आर्थिक मदद

    उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह ने मनरेगा कूप निर्माण के दौरान हुए हादसे के शिकार मजदूरों के आश्रितों को आर्थिक सहायता देने की बात कही. साथ ही ऐसी घटना दोबारा न हो, इसे लेकर बीडीओ को आवश्यक दिशा निर्देश दिया

  • जिला बार एसोसिएशन का चुनाव 29 को

    जिला बार एसोसिएशन का चुनाव 29 जून को होगा. चुनाव के बाद उसी दिन परिणाम घोषित कर दिया जायेगा. चुनाव को लेकर व्यवहार न्यायालय परिसर में काफी गहमा-गहमी देखी जा रही है. नामांकन के अंतिम दिन बुधवार को कई लोगों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया.

  • आदिम जनजाति को नहीं मिल रही पेंशन

    एक तरफ सरकार आदिम जनजाति (बैगा-परहिया) के विकास के लिये कई योजना चला रही है. इसके बावजूद भी बैगा जाती व कई विधवा महिलाएं को समुचित लाभ नहीं मिल रहा है. कुंदा के धरतीमांडर बैगा टोला के लोग पेंशन के लिए कई वर्षों से प्रखंड कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं, पर आज तक पेंशन का लाभ नहीं मिला.

  • चतरा : बस-बाइक टक्कर, तीन मरे

    चतरा में विभिन्न हादसों में सात की मौत चतरा : चतरा में मंगलवार को विभिन्न हादसों में सात लोगों की मौत हो गयी. पहली घटना में चतरा-चौपारण पथ स्थित तपेज के समीप मंगलवार की दोपहर यात्री बस ने बाइक में टक्कर मार दी. इसमें बाइक सवार तीन लोगों की मौत हो गयी. मृतकों में गिद्धौर के सिंदुवारी गांव निवासी मो सलमान (22), सदर थाना क्षेत्र के आरा गांव निवासी मो आसिफ (12) और सुफैदा खातून (37) शामिल हैं. तीनों एक ही बाइक पर सवार थे. हादसा के बाद चालक बस लेकर भागने में कामयाब रहा.

  • 20 जून को चौपाल लगा कर लोगों को करें जागरूक

    प्रखंड कार्यालय के सभाकक्ष में मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर बीडीओ अमित मिश्रा ने मुखिया के साथ बैठक की. बैठक में बीडीओ ने योग संबंधित कई दिशा-निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि योग करने से तन-मन स्वस्थ रहता है. योग से शरीर में होनेवाली बीमारियां दूर होती है. बीडीओ ने मुखियाओं को 20 जून को अपने-अपने पंचायतों के गांव में चौपाल लगा कर लोगों को जागरूक करने का निर्देश दिया.

  • दुर्घटना का संकेत दे रहा है सूखा पेड़

    सुभाष चौक के आसपास खड़ा सूखा पेड़ दुर्घटना का संकेत दे रहा है. इस पेड़ से आये दिन टहनियां सड़क पर टूट-टूट कर गिरते रहती है, जिससे हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रहती है.

  • गोलंबर निर्माण और प्रतिमा लगाने का कार्य शुरू नहीं हुआ, तो करेंगे आंदोलन

    प्रखंड मुख्यालय के सुभाष चौक स्थित सिमरिया की शान गोलंबर व नेता जी की प्रतिमा लगाने का कार्य अब तक शुरू नहीं किया गया है. 10 दिन गुजरने के बाद भी निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ है, जिससे यहां के लोगों में रोष है. लोगों का कहना है कि सात जून को सांसद आये थे. उन्होंने भी इस ओर ध्यान नहीं दिया.

  • किसानों को नहीं मिल रही है पैक्स में बेचे गये धान की राशि, परेशानी

    किसानों को पैक्स द्वारा खरीदे गये धान की राशि नहीं मिल रही है, जिससे उनको परेशानी हो रही है. किसान राशि के लिए पैक्स के चक्कर लगा रहे है. टंडवा में 85 किसानों से 3300 क्विंटल धान की खरीदारी की गयी है, जिसमें मात्र 27 किसानों का 800 क्विंटल धान का उठाव हुआ है. शेष 58 किसानों का 25 क्विंटल धान पैक्स गोदाम में पड़ा है. धान क्रय करनेवाले पैक्स प्रतिनिधि विजय कुमार गिरी को किसानों का भला बुरा सुनना पड़ रहा है.

  • चतरा : बाइक ने बस को पीछे से मारी टक्‍कर, तीन लोगों की दर्दनाक मौत

    सदर थाना क्षेत्र के चतरा-हजारीबाग मुख्‍य पथ पर एक अनियंत्रित बाईक ने बस को पीछे से टक्कर मार दी. इस टक्‍कर में बाईक पर सवार तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी. मृतकों में एक बच्चा और एक महिला शामिल हैं. जानकारी के अनुसार सदर थाना क्षेत्र के चतरा-हजारीबाग मुख्यपथ स्थित तपेज में यह घटना घटी है.

  • चतरा : दो ट्रैक्टर भिड़े तीन की मौत, नौ घायल

    चतरा : जिले के कान्हाचट्टी प्रखंड के गहरी नदी पुल पर सोमवार की सुबह साढ़े आठ बजे दो ट्रैक्टर टकरा कर नदी में जा गिरे. इस घटना में सिमराडीह गांव निवासी प्रदीप कुमार सिंह (45), पुरनीहेसाग के शीतल कुमारी (13) व बिंदुला मसोमात (45) की मौत हो गयी है.

  • नीति आयोग की टीम ने किया निरीक्षण

    केंद्र से नीति आयोग की टीम सोमवार को सदर अस्पताल पहुची. टीम के साथ डॉ ऋषिकेश उपस्थित थे. निरीक्षण के क्रम में टीम के सदस्यों ने अस्पताल की सुविधाओं व समस्याओं का जायजा लिया.

  • देखते-ही-देखते नदी में जा गिरा ट्रैक्टर, चीख-पुकार से दहला क्षेत्र

    राजपुर थाना क्षेत्र के कठौतिया गांव के गहडी नदी पुल पर सोमवार को हुए हादसे से ग्रामीण स्तब्ध हैं. जिन लोगों ने घटना को अपनी आंखों से देखा वे सदमें में हैं. घटना का जिक्र करते हुए लोगों की रूह कांप उठती है.

  • सरकारी योजनाओं की दी गयी जानकारी

    सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय की ओर से गिद्धौर के गांगपुर व लावालौंग साप्ताहिक बाजार में सोमवार को मेला प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. इस अवसर पर उपस्थित लोगो को जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गयी, ताकि जागरूक होकर ग्रामीण योजनाओं का लाभ उठा सके.

  • सहियाओं ने सीएस कार्यालय घेरा

    जिलेभर की सहियाओं ने अपनी समस्या के समाधान को लेकर सोमवार को सिविल सर्जन कार्यालय का घेराव किया. सहिया अध्यक्ष लक्ष्मी मिश्रा के नेतृत्व में लगभग एक घंटे तक कार्यालय के पास सहिया डटी रही. सहियाएं बीपीएम आशीष कुमार व प्रभारी डॉ बीपी सक्सेना के क्रियाकलाप से क्षुब्ध थी.

  • चतरा में दो ट्रैक्टर की टक्कर में दो महिला समेत तीन मजदूरों की मौत

    चतरा : झारखंड और बिहार की सीमा पर स्थित चतरा जिला में सोमवार को एक दर्दनाक सड़क हादसा में दो महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गयी. मृतकों में एक ट्रैक्टर चालक और दो मजदूर हैं. नौ मजदूर घायल भी हुए हैं.

  • जालसाजी के शिकार लोगों ने की कार्रवाई की मांग

    जलसाजी के शिकार हुए वशिष्टनगर थाना क्षेत्र के लोगों ने शनिवार को एसपी को आवेदन देकर जलसाजी करने वाले लोगों को गिरफ्तार करने की मांग की. ग्रामीणों ने कहा कि 12 जून को हैदराबाद की एक फाइनेंशियल कंपनी का अधिकारी बताकर शून्य प्रतिशत में लोन दिलाने का झांशा देकर उनके खाता से लाखों रुपया उड़ा लिया.

  • 26 किलो अफीम और 330 किलो डोडा बरामद

    वशिष्टनगर पुलिस ने शनिवार को सजनी गांव से 26 किलो अफीम व 330 डोडा बरामद किया गया. यह जानकारी डीएसपी मुख्यालय वरुण देवगम ने समाहरणालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दी. उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक को सूचना मिली थी कि उक्त गांव में काफी संख्या में अफीम व डोडा संग्रह कर रखा हुआ.

  • अल्प मानदेय बढ़ाये जाने पर नाराजगी

    प्रखंड में कार्यरत मनरेगा कर्मियों ने शनिवार को बीपीओ निरंजन कुमार की अध्यक्षता में बैठक की. मौके पर सरकार द्वारा अल्प मानदेय बढ़ाये जाने पर नाराजगी जतायी.

  • मृतक के बेटे को वयस्क होने पर नौकरी देगी सीसीएल

    दुर्भाग्यवश शुक्रवार को मृत सीसीएलकर्मी भाकू गंझू के बेटे को वयस्क होने पर सीसीएल नौकरी देगा. इससे संबंधित पत्र मृतक की पत्नी कोलिया देवी को सौंपा गया. भाकू गंझू एनके एरिया के केडीएच परियोजना में कन्वेयर ऑपरेटर कैटेगरी फोर में कार्यरत थे. डिपूटेशन में रोहिणी परियोजना में काम कर रहे थे. 14 जून को कार्य के दौ

  • जालसाजों ने 60 लोगों के बैंक खाते से 30 लाख रुपये उड़ाये

    शून्य प्रतिशत पर ऋण दिलाने के नाम पर हैदराबाद की फाइनेंशियल कंपनी ने सात दिनों में 60 लोगों के खाते से 30 लाख रुपये से अधिक की ठगी कर ली. जिले के प्रतापपुर, हंटरगंज प्रखंड के जोरी, केबाला समेत कई गांवों में कंपनी के एजेंट घूम-घूम कर भोले-भाले ग्रामीणों को ठग रहे हैं.

  • राज्यस्तरीय टीम ने सदर अस्पताल का किया निरीक्षण

    स्वास्थ्य विभाग के उपनिदेशक डॉक्टर विजय शंकर दास व डॉ दीपाली के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम ने शुक्रवार को सदर अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान टीम ने अस्पताल की साफ-सफाई व रख-रखाव करने का निर्देश सीएस को दिया. सदस्यों ने लेबर रूम, महिला वार्ड, पुरुष वा

  • 15 से बालू की ढुलाई करनेवालों पर होगी कार्रवाई

    नेशनल ग्रीन त्रिवनेट(राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण) के तहत 15 जून से 15 अक्तूबर तक बालू की ढुलाई बंद रहेगी. इस दौरान ढुलाई करते पकड़े जाने पर ट्रैक्टरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी. उक्त बात सीओ बैद्यनाथ कामती ने कही. उन्होंने कहा कि चार माह तक बालू की ढुलाई नहीं होगी.

  • केंदू पत्ता तोड़ने के बहाने पेड़ काट रहे मजदूर

    हंटरगंज वन निगम क्षेत्र में इन दिनों केंदू पत्ता की खरीद-बिक्री जोर-शोर पर है. इस कार्य में कई परिवार लगे हुए हैं. पत्ता तोड़ने वाले मजदूर केंदू पेड़ को बेधड़क काट रहे है.

  • राशन नहीं मिलने से आक्रोश, प्रदर्शन

    तेलियाडीह उर्फ नावाडीह पंचायत के ग्रामीणों ने तीन माह से जनवितरण प्रणाली से राशन नहीं मिलने से नाराज होकर शुक्रवार को प्रखंड कार्यालय के समीप प्रदर्शन किया. मुखिया गजेंद्र व ग्रामीण बीडीओ प्रताप टोप्पो से मिलकर आवेदन पत्र सौंपा.

  • वार्ता के लिए पहुंचे एसडीओ नहीं बनी बात, अनशन जारी

    कोल एरिया ट्रक ऑनर एसोसिएशन के सदस्यों का आमरण अनशन तीसरा दिन भी जारी रहा. आमरण अनशन कर रहे 11 में दो लोगों क्रमश: संजीव कुमार व प्रकाश यादव की तबीयत बिगड़ती जा रही है. मेडिकल टीम ने धरनास्थल पर पहुंच कर दोनों को स्लाइन चढ़ाया. साथ ही सभी की स्वास्थ्य जांच की.

  • गंगा दशहरा पर मानत नदी की पूजा-अर्चना

    गंगा दशहरा के अवसर पर प्रखंड के बेलगडा गांव स्थित मानत नदी की महिलाओं ने पूजा-अर्चना की. नदी पूजन विकास भारती बिशुनपुर के तत्वावधान में कृषि सिंगल विंडो सेंटर के सदस्यों द्वारा कराया गया.

  • बीस सूत्री की बैठक में कई मुद्दे उठे

    प्रखंड कार्यालय में बुधवार को बीस सूत्री क्रियान्वयन समिति की बैठक गंदौरी साव की अध्यक्षता में हुई. संचालन बीडीओ कृतिबाला लकड़ा ने की. बैठक में बाल विकास परियोजना, वन विभाग, सहकारिता, प्रखंड आपूर्ति, कृषि, स्वास्थ्य समेत कई विभाग की बारी-बारी से समीक्षा की गयी.

  • खुदरा का बहना बना कर 86 हजार की ठगी

    थाना रोड स्थित निवासी व्यवसायी प्रभुनाथ साव से तीन लोगों ने खुदरा कराने के बहाने 86 हजार रुपये लेकर फरार हो गये. घटना बुधवार को समाहरणालय के पास स्थित बैंक ऑफ इंडिया परिसर में घटी. श्री साव ने बताया कि चेक के माध्यम से एक लाख रुपये की निकासी की थी.

  • योग दिवस पंचायत स्तर पर मनाया जायेगा

    उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह ने मंगलवार को समाहरणालय स्थित कांफ्रेंस हॉल में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर बैठक की. बैठक में योग दिवस के प्रचार प्रसार पर चर्चा की गयी. उपायुक्त ने दि आर्ट ऑफ लिविंग,

  • भीषण गर्मी में बिजली लोगों को रूला रही हैंगर्मी व धूप से लोग परेशान

    चिलचिलाती धूप व गर्म हवा से लोग परेशान हैं. सुबह सात बजे से ही गर्म हवा चलने लगती है. जो देर शाम तक चलते रहती हैं. जिसके कारण लोगों का जीना मुहाल हो गया हैं. सुबह नौ बजते ही लोग घरों में कैद हो जाते हैं. कुछ लोग आवश्यक कार्य के लिए निकलते हैं तो बाईक चालक चेहरे पर गमझा लपेट कर निकलते हैं.

  • बैठक में कर्मियों को दिये गये कई निर्देश

    बीडीओ पूनम कुजूर ने प्रखंड सभागार में मंगलवार को साप्ताहिक समीक्षा बैठक की. इसमें मनरेगा समेत अन्य योजनाओं की बारी-बारी से समीक्षा की. बीडीओ ने कहा कि योजनाओं के निरीक्षण में मनरेगा मेट योजना स्थल पर अनुपस्थित मिले हैं. सभी योजना पर मेट को मौजूद रखने का निर्देश पंचायत सेवकों व ग्राम रोजगार सेवकों को दिया गया.

  • 13 किलो अफीम व आठ क्विंटल 35 किलो डोडा बरामद, एक गिरफ्तार

    वशिष्टनगर पुलिस ने रविवार को करैलीबार पंचाचयत के बंदरचुंवा गांव से 13 किलो गीला अफीम व आठ क्विंटल 35 किलो डोडा बरामद किया गया. इस संबंध में रामजीत गंझू को गिरफ्तार किया गया. पुलिस को यह सफलता गुप्त सूचना के आधार पर मिली. उक्त आशय की जानकारी डीएसपी वरुण देवगम ने सोमवार को अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दी.

  • पेड़ से लटकता मिला युवक का शव, हत्या का आरोप

    शहर के नगवां मुहल्ला स्थित एक पेड़ से पुलिस ने दुपट्टा के सहारे लटके एक युवक का शव बरामद किया. शव की पहचान संजय साव के पुत्र दीपक कुमार के रूप में की गयी. पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया. घटना के पीछे मामला प्रेम-प्रसंग का बताया जाता है. पुलिस ने युवक के पैकेट से सुसाइड नोट बरामद किया.

  • क्रशर मुंशी का अपहरण चार घंटे बाद मुक्त किया

    प्रखंड के तुलसीपुर के गोसाइडीह गांव में संचालित जयशंकर स्टोन वर्क्स क्रशर के मुंशी नावाडीह निवासी संपत कुमार का अपहरण रविवार की शाम किया गया. चार घंटे के बाद संपत को मुक्त कर दिया गया. अपहरण लेवी को लेकर किया गया था.

  • ट्रक ऑनर एसोसिएशन का आमरण अनशन शुरू

    कोल एरिया ट्रक ऑनर एसोसिएशन मगध व आम्रपाली के लोगों का 16 सूत्री मांगों को लेकर सोमवार से अनिश्चित कालीन आमरण अनशन शुरू हुआ. समाहरणालय के समीप 11 लोग आमरण अनशन पर बैठे. एसोसिएशन के लोगों का कहना है कि जब तक मांग पूरी नहीं हो जाती, तब तक आमरण अनशन जारी रहेगा. अनशन में काफी संख्या में उपस्थित थे. अनशन का समर्थन कई लोगों ने दिया.

  • पानी टंकी की खरीद में गुणवत्ता से समझौता

    झारखंड राज्य पंचायती राज विभाग के मार्गदर्शन की अनदेखी कर इटखोरी पंचायत में ड्रिंकिंग वाटर टैंकर(पेयजल टंकी) खरीदा गया है, जो ग्राम पंचायत की मुखिया रंगीना देवी के घर के पास कबाड़ी की तरह रखा हुआ है. विभागीय मार्गदर्शन में स्पष्ट उल्लेख है कि ब्रांडेड टायर, रिम व हब लगा हुआ टैंकर ही खरीदना है,

  • उपायुक्त ने बैठक कर योजनाओं की समीक्षा की

    उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह ने सोमवार को समाहरणालय स्थित कक्ष में बैठ कर विभिन्न विभाग के कार्यों की समीक्षा की. ग्रामीण कार्य मामले, ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल, एनआरइपी, पथ प्रमंडल, राष्ट्रीय उच्च पथ, लघु सिंचाई प्रमंडल व एचएससीएल द्वारा संचालित योजनाओं की बारी-बारी से समीक्षा की गयी.

  • चतरा : वन भूमि से कब्जा हटाने पहुंची टीम पर हमला

    चतरा : चतरा में शनिवार को वनभूमि से अतिक्रमण हटाने पहुंचे वनकर्मियों पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया. इसमें सात वनकर्मी और होमगार्ड के दो जवान घायल हो गये. घायलों का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया. घटना शनिवार सुबह आठ बजे सदर थाना क्षेत्र के डाढा गांव में हुई. वनकर्मियों पर हमला करनेवाले 12 लोगों की पहचान कर उसके खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है.

  • Chatra : वन भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने गये कर्मियों को ग्रामीणों ने खदेड़ा, आधा दर्जन कर्मचारी घायल

    चतरा : सदर प्रक्षेत्र के डाढ़ा वन में शनिवार सुबह वनकर्मियों पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया. वन विभाग की टीम वन भूमि से अवैध कब्जा हटाने गयी थी. हमले में वनपाल प्रभात कुमार, वनरक्षी अनुज कुमार, निशांत कुमार, रूपलाल यादव, जयराम उरांव, धर्मेंद्र मिश्रा, मिस्टर जीनो, भारती कुमारी, संजय कुमार, दीपक कुमार, महादेव प्रजापति, अजित तुरी, सुनील कुमार महतो, कमल किशोर और होमगार्ड के पांच जवान घायल हो गये.

  • सांसद ने किया कई गांवों का दौरा, हुआ स्वागत

    जीत के बाद पहली बार चतरा सांसद सुनील कुमार सिंह शुक्रवार को सिमरिया पहुंचे. इस दौरान सांसद ने प्रखंड के विभिन्न गांव दौरा किया. मौके पर ग्रामीणों और पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया.

  • ट्रेलर व हाइवा में भिड़ंत हाइवा चालक की मौत

    सिमरिया-टंडवा पथ पर डाडी गांव में गुरुवार रात एक ट्रेलर व हाइवा में हुई भिड़ंत में हाइवा चालक की मौत हो गयी. मृतक की पहचान लोहसिंघना गांव निवासी 28 वर्षीय सतीश उरांव(पिता लालजी उरांव) के रूप में हुई. टक्कर से हाइवा चालक गाड़ी में ही दब गया था. काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से शव को बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए चतरा भेजा.

  • किसानों को छह माह बाद भी नहीं मिली धान की राशि

    पिछले चार वर्षों से लगातार क्षेत्र के किसान सूखा की मार झेल रहे हैं. वहीं छह माह पूर्व पैक्स में धान बेचने के बावजूद भी किसानों को अब तक राशि का भुगतान नहीं किया गया है, जिससे किसानों को आर्थिक नुकसान के साथ-साथ कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

  • वाहन के धक्के से सुभाषचंद्र बोस की प्रतिमा टूटी

    सिमरिया चौक पर स्थित नेता जी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा को गुरुवार की रात अज्ञात कोल वाहन ने तोड़ दिया. वाहन के धक्के से नेता जी की प्रतिमा समेत गोलंबर क्षतिग्रस्त हो गया. इधर, घटना से ग्रामीण आक्रोशित लोगों ने जम कर हंगामा किया.

  • कोल माइंस को टेंडर के तीन वर्ष बाद खोलने की कवायद तेज

    एशिया की सबसे बड़ी मगध कोल माइंस का अगला पड़ाव लातेहार जिला का आरा चमातु गांव होगा. सीसीएल ने मगध कोल परियोजना में अपना पहला पड़ाव मासिलोंग में बनाया था, वहां कोयला खत्म होने के बाद कुंडी देवलगड्डा में अभी माइंस संचालित है. कुंडी देवलगड्डा माइंस भी अब समाप्ति के कगार पर है.

  • उत्साह व भाईचारे के साथ मनी ईद

    ईद-उल-फितर बुधवार को उत्साह व भाईचारे के साथ मनाया गया. लोगों ने एक-दूसरों से गले मिल कर ईद की बधाई दी. ईद को लेकर प्रखंड कार्यालय स्थित ईदगाह में नमाज अदा की गयी. साथ ही क्षेत्र में सुख, शांति व समृद्धि की दुआ मांगी. ईद की नमाज को लेकर काफी संख्या में मुस्लिम धर्मावलंबी शामिल हुए.

  • एक-दूसरे से गले मिल कर दी ईद की बधाई

    प्रखंड में ईद का त्योहार धूमधाम के साथ मनाया गया. लोगाें ने एक-दूसरे को गले लगा कर ईद की बधाई दी. प्रखंड के धनखेरी, चट्टी,कल्याणपुर, परसौनी, खड़ौनी, असधिया व पीटीज में ईद की धूम रही. ईद के मौके पर अलग-अलग गांवों व चौक-चौराहों के लिए प्रतिनियोजित दंडाधिकारी ड्यूटी से नदारद रहे.

  • दुर्घटना में एक की मौत

    चतरा- डोभी मार्ग पर नगीनदाहा पुल के समीप बुधवार की सुबह डायवर्सन में टेंपो पलटने से एक की मौत हो गयी. मृतक की पहचान चतरा निवासी राम भरोसे पांडे के 40 वर्षीय पुत्र हरेंद्र पांडे के रूप में की गयी.

  • तंबाकू से सेहत पर पड़ता है हानिकारक प्रभाव

    विश्व तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर जिले के कई विभागों में कार्यक्रम आयोजित कर तंबाकू का सेवन नहीं करने की शपथ दिलायी गयी. समाहरणालय में शुक्रवार को उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह की नेतृत्व में पदाधिकारी व कर्मियों को सामुहिक रूप से तंबाकू का सेवन नहीं करने का शपथ दिलायी गयी.

  • पेयजल की व्यवस्था नहीं, दूषित पानी पीने को मजबूर हैं लोग

    सरकार द्वारा पेयजल को लेकर प्रति वर्ष लाखों रुपया खर्च किया जाता है, लेकिन इसका लाभ ग्रामीणों को नहीं मिल पा रहा है. प्रखंड के कई ऐसे गांव हैं जहां लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं. ग्रामीण नदी व ढोढा का दूषित पानी पीने को मजबूर हैं. गंदा पानी पीने से उनके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है.

  • चलंत लोक अदालत से 1390 लोग हुए लाभान्वित

    व्यवहार न्यायालय परिसर में शुक्रवार को चलंत लोक अदालत लगाया गया. कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को कानून की जानकारी दी गयी. साथ ही पंपलेट का वितरण किया गया. डालसा के सचिव चंदन ने बताया कि जिले के विभिन्न प्रखंडों में 16 मई से 30 मई तक चलंत लोक अदालत का आयोजन किया गया. इसमें 1390 लोग लाभान्वित हुए.

  • साफ-सफाई रख कर डायरिया से बचें : सीएस

    जिले में 28 मई से आठ जून तक सघन डायरिया नियंत्रण पखवारा चलाया जा रहा है. अभियान के दौरान एक लाख 12 हजार 865 जीरो से पांच वर्ष के बच्चों को ओआरएस पैकेट व जिंक की गोली दी जायेगी, ताकि बच्चों को डायरिया से बचाया जा सके. सिविल सर्जन डॉक्टर एसपी सिंह ने शुक्रवार को अपने

  • उपेक्षा का दंश झेल रहा है विनय भारती पार्क

    जिला मुख्यालय का एकमात्र मनोरंजन का साधन विनय भारती पार्क उपेक्षा का दंश झेल रहा है. नियमित रूप से साफ-सफाई नहीं होने व देखरेख के अभाव में पार्क झाड़ी में तब्दील होते जा रहा है. पार्क परिसर में चारों ओर गंदगी का अंबार लगा है. कई माह से पार्क की साफ सफाई नहीं की गयी.

  • नाबालिग को शादी का प्रलोभन देकर एक वर्ष तक किया यौन शोषण

    थाना क्षेत्र के दुआरी गांव में नाबालिग युवती को शादी का झांसा देकर एक वर्ष से यौन शोषण करने का मामला प्रकाश में आया हैं. आरोपी युवक गांव का ही बताया जा रहा है. युवती ने जब युवक पर शादी करने का दबाव बनाया, तब युवक ने शादी करने से इनकार कर दिया. मामला पंचायत में पहुंचा.

  • मांदर की थाप पर थिरके विधायक

    प्रखंड के जशपुर गांव में गुरुवार को सरहुल मिलन समारोह का आयोजन का आयोजन किया गया. इसमें जशपुर, सिशियातरी, केंदुवासहोर, लुतूदाग, कुराग, रोपनीटांड़ के अलावा कटकमसांडी व हजारीबाग जिले के लोग शामिल हुए. कार्यक्रम की शुरुआत गांव के पाहन द्वारा सरना स्थल में विधिवत पूजा अर्चना कर की गयी.

  • लगातार दूसरी बार बने सांसद

    चतरा संसदीय क्षेत्र से सांसद बने भाजपा के सुनील कुमार सिंह पिछले सभी चुनावी रिकॉर्ड को तोड़ते हुए भारी मतों से जीत हासिल की. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के मनोज कुमार यादव को 3 लाख 77 हजार 871 वोट के बडे अंतर से पराजित किया. भाजपा को कुल पांच लाख 28 हजार 77 मत प्राप्त हुए. जबकि कां

  • स्कॉर्पियो व बाइक की टक्कर में तीन घायल

    थाना क्षेत्र के बेलगड़ा चौक के समीप शुक्रवार को स्कॉर्पियो व बाइक की टक्कर में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घायलों में बालूमाथ थाना क्षेत्र के चीरू गांव निवासी मो. नाजिर, पत्नी रुवेदा खातून व पुत्री शाहिना परवीन शामिल है. ग्रामीणों के मदद से तीनों को इलाज के लिए रेफरल अस्पताल लाया गया.

  • पीएम का 2022 का संकल्प पत्र पूरा करना प्राथमिकता : सुनील

    चतरा लोकसभा क्षेत्र के विजेता भाजपा प्रत्याशी सुनील कुमार सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री का वर्ष 2022 तक के संकल्प पत्र को पूरा करना पहली प्राथमिकता होगी. हर घर को पक्का बनाना हैं. घरों में बिजली पहुंचाना, हर घर

  • मतगणना को लेकर थ्री टियर की सुरक्षा व्यवस्था थी: एसपी

    मतगणना को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये थे. थ्री टियर की सुरक्षा व्यवस्था में विभिन्न कंपनियों के जवान तैनात थे. मतगणना केंद्र में अंदर की सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा पारा मिलिट्री फॉर्स को था, जबकि केंद्र के बाहर इंडियन रिजर्व बटालियन के जवान सुरक्षा व्यवस्था में तैनात थे. वहीं बाहरी सुरक्षा व्यवस्था का

  • भाजपा प्रत्याशी ने पहले ही राउंड से बढ़त बना ली थी

    चतरा लोकसभा चुनाव के मतगणना के पहले राउंड से ही भाजपा प्रत्याशी सुनील कुमार सिंह ने बढ़त बनायी है. हर राउंड की मतगणना के बाद उनके वोटों की संख्या बढ़ती गयी. शुरुआती राउंड में ही उन्होंने निर्णायक बढ़त बना ली थी. पहले राउंड की मतगणना के बाद भाजपा प्रत्याशी को 20 हजार 803 मत मिले.

  • चुनाव में नहीं दिखे स्टार प्रचारक

    चतरा लोकसभा चुनाव में इस बार कोई किसी भी दल से स्टार प्रचारक नहीं दिखे. भाजपा, कांग्रेस के कोई भी बड़ा नेता अपने प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने नहीं आया. हालांकि राजद प्रत्याशी सुभाष प्रसाद यादव के नामांकन व चुनावी सभा में तीन बार पार्टी के नेता तेजस्वी यादव चतरा पहुंचे.

  • महिला ने नौ माह की बच्ची के साथ जान दी

    थाना क्षेत्र के लिदिक गांव निवासी 26 वर्षीया कविता देवी (पति संतोष गंझू) ने मंगलवार देर शाम कीटनाशक दवा खाकर अपनी नौ महीने की बच्ची के साथ आत्महत्या कर ली. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने बुधवार को शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए चतरा भेज दिया.

  • 26 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज

    चतरा कॉलेज में बने मतगणना हॉल में गुरुवार सुबह आठ बजे से मतगणना कार्य प्रारंभ होगा. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह ने मतगणना कार्य में लगाये गये पदाधिकारी व कर्मियों को सुबह सात बजे मतगणना हॉल पहुंचने का निर्देश दिया.

  • कौलेश्वरी में मारपीट आधा दर्जन लोग घायल

    कौलेश्वरी पहाड़ की तलहटी में बुधवार को स्थानीय व बाहरी श्रद्धालुओं के बीच मारपीट की घटना घटी. इसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गये. घायलों में बिहार के करमौनी गम्हरिया गांव के सुरेंद्र यादव व उसकी पत्नी रिंकू

  • खाना खाने के बाद एक ही घर के छह लोग बीमार

    ढेबादरी में दोपहर का भोजन खाने के बाद एक परिवार के छह लोग बीमार पड़ गये. इसमें शंभु राणा, पत्नी मंजू देवी, उसके पुत्र सौरभ कुमार, सुनील राणा, पत्नी रूपा देवी व पुत्र सुधांशु कुमार शामिल हैं.

  • सड़क दुर्घटना में घायल

    शहर के न्यू बस स्टैंड के समीप बुधवार को सडक दुर्घटना में टंडवा थाना क्षेत्र के सानहा गांव निवासी हरी महतो घायल हो गये.

  • मतगणना से एक दिन पूर्व कोडरमा से भाजपा प्रत्‍याशी अन्‍नपूर्णा ने की ईटखोरी मंदिर में पूजा

    मतगणना से पहले कोडरमा की भाजपा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी मंगलवार को मां भद्रकाली मंदिर पहुंची. उन्होंने पूजा अर्चना कर अपने जीत की मन्नत मांगी. उसके बाद हनुमानजी का दर्शन कर सहस्त्रशिवलिंगम का जलाभिषेक किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि ऑल ईज वेल है, कहीं कोई शंका नहीं है.

  • लड़की पक्ष पर शादी तोड़ने का आरोप, मामला पहुंचा थाना

    प्रखंड में एक अजीबोगरीब मामला प्रकाश में आया है. लड़की के पिता ने लड़के के पिता को बारात लाने से मना कर दिया, जबकि बारात निकलने की पूरी तैयार कर ली गयी थी. घर में बैंड-बाजा बज रहा था. बारात निकलने ही वाली थी कि लड़की के पिता व अन्य लोग लड़के घर पहुंचे अौर शादी करने से मना कर दिया.

  • साप्ताहिक हाट में कम उम्र के बच्चे कर रहे शराब का सेवन

    प्रखंड मुख्यालय में रविवार को लगने वाले साप्ताहिक हाट में कई गांव के लोग सब्जी व राशन लेने के लिए आते हैं. लेकिन यहां सब्जी के बजाय मांस व शराब की बिक्री अधिक देखी जाती हैं. मांस व शराब का बाजार मुख्य बाजार से एक किमी दूर लगाया जाता हैं. जहां कम उम्र के बच्चे भी शराब पीते देखे जाते हैं.

  • दुकान में लगी आग, ढाई लाख का नुकसान

    जामा मस्जिद के निकट मोहम्मद अरशद उर्फ कैलू मियां की दुकान में रविवार की देर रात आग लग गयी. आग लगने से दुकान पूरी तरह जल गयी. आग लगने का कारणों का पता नहीं चल पाया है.

  • दो घंटे तक तड़पती रही वृद्धा, नदारद रहे चिकित्सक

    रेफरल अस्पताल में सोमवार को इलाज के लिए आयी वृद्ध महिला चिकित्सक के अभाव में तड़पती रही. वृद्धा दुंदुआ गांव की कुंती देवी आग से झुलस गयी थी. उन्हें ईलाज के लिए अस्पताल लाया गया,

  • नेटवर्क नहीं रहने से राशन उठाव में होती है परेशानी

    क्षेत्र में नेटवर्क नहीं रहने के कारण डिजिटल इंडिया पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है. प्रखंड में डीलरों को उपलब्ध करायी गयी ई-पॉश मशीन नेटवर्क के अभाव में सही ढंग से काम नहीं कर रही है, जिसके कारण कार्डधारियों को समय पर अनाज व केरोसिन, चीनी, नमक समेत अन्य सामग्री नहीं मिल रही है.

  • शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग, सामान जल कर राख

    प्रखंड के कौरा गांव निवासी रामोतार यादव के घर में गुरुवार की देर रात शॉट सर्किट से आग लग गयी. अाग लगने से घर में रखा चावल, दाल, मकई, कपड़ा समेत कई सामग्री जलकर राख हो गयी. आग काफी तेज थी.

  • जहर से युवक की मौत

    थाना क्षेत्र के कोलमाल्हन गांव निवासी अर्जुन यादव के 28 वर्षीय पुत्र सुरेंद्र यादव उर्फ सुरेन यादव की मौत शुक्रवार की सुबह विषपान से हो गयी.घटना की सूचना पर इंस्पेक्टर गिरीश दत्त मिश्र व थाना प्रभारी प्रवेश चंद्र सिन्हा पहुंचे. शव को अपने कब्जे मे कर पोस्टमास्टम के लिए चतरा भेज दिया.

  • चूड़ीहार मुहल्ला में एक सप्ताह से जलापूर्ति ठप

    शहर के चूड़ीहार मुहल्ला में एक सप्ताह से पेयजल आपूर्ति ठप है. पेयजल के लिए लोगों को इधर- उधर भटकना पड़ रहा है. सबसे अधिक परेशानी मुस्लिम समुदाय के लोगों को हो रही है. रमजान के महीने में पानी की आपूर्ति नहीं होने जाने से लोगों में विभाग के रोष देखा जा रहा है.

  • इटखोरी : वर्दीधारी अपराधियों ने राहगीरों से की लूट-पाट

    चतरा जिले के तुलबुल मार्ग के गुरिवाटांड़ के पास वर्दीधारी अज्ञात अपराधियों ने राहगीरों के साथ मारपीट और लूटपाट की. घटना गुरुवार रात की है. बताया जाता है कि अपराधियों की संख्या लगभग 7-8 थी, सभी के पास हथियार था. उन्होंने राहगीरों से एक बाईक समेत लगभग 50 हजार रुपये नगद व दर्जनों मोबाईल फोन लूट लिये.

  • हर वर्ष स्कूल फीस में होता है 15-20 प्रतिशत का इजाफा

    जिले के निजी स्कूलों की मनमानी के कारण अभिभावक परेशान हैं. बच्चों का भविष्य बनाने के लिए लोग स्कूल प्रबंधन की मनमानी सहने को मजबूर हैं. निजी स्कूल संचालक प्रति वर्ष 15 से 20 प्रतिशत फीस में बढ़ोतरी कर रहे हैं, जिसके कारण लोगों पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ पड़ रहा है. अभिभावकों द्वारा इसका विरोध करने पर स्कूल से बच्चों को निकाल देने की धमकी दी जाती है.

  • नो इंट्री का उल्लंघन करनेवालों पर होगी कार्रवाई : एसडीओ

    नो इंट्री को लेकर एसडीओ दीपू कुमार ने बुधवार को अनुमंडल कार्यालय में मगध व आम्रपाली कोल परियोजना के पीओ और ट्रांसपोर्टरों के साथ बैठक की. मौके पर एसडीओ ने नो इंट्री का पालन सख्ती से करने का निर्देश दि

  • कोयला वाहनों के जाम से आठ घंटे परेशान रहे लोग

    आम्रपाली कोल माइंस से कोयला लेकर चलने वाले वाहनों के कारण बुधवार को सिमरिया चौक लगभग आठ घंटे तक जाम रहा. रात एक बजे से सुबह नौ बजे तक जाम लगा रहा. इस दौरान चारों सड़कों पर सैकड़ों की संख्या में कोयला लदे हाइवा व ट्रक खड़े रहे. सिमरिया पुलिस ने कड़ी मशक्कत कर जाम हटाया.

  • झारखंड-बिहार की सीमा पर नक्सलियों ने मचाया उत्पात, गाड़ियों में लगा दी आग

    चतरा : झारखंड-बिहार सीमा पर नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया. कई गाड़ियों को आग लगा दी. ये गाड़ियां प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम में चल रही विकास योजनाओं से जुड़े काम में लगी थीं. मामला चतरा जिला के राजपुर थाना क्षेत्र के बेंगोकलां पंचायत अंतर्गत पथेल गांव के बघमरी टोला की है.

  • मयूरहंड: घरेलू विवाद में मारपीट, प्राथमिकी

    पकरिया में मंगलवार को घरेलू विवाद में मारपीट हुई. इसमें राजू पासवान का पुत्र कैलाश कुमार घायल हो गया. कैलाश का सिर फट गया है.

  • कोल वाहन की चपेट में आया युवक, मौत

    थाना क्षेत्र के जबड़ा स्कूल के समीप मंगलवार की रात कोल वाहन की चपेट में आने से एक युवक की मौत घटनास्थल पर हो गयी. मृतक की पहचान बालूमाथ थाना क्षेत्र के भैंसादोन के परमेश्वर यादव (30) के रूप में की गयी है. जानकारी के अनुसार मृतक अपने रिश्तेदार विशेश्वर यादव के घर शादी समारोह में जबड़ा आया था.

  • बाइक पर सवार भाई की मौत, बहन घायल, रेफर

    पीतिज डाक बंगला के पास बाइक व बाराती वाहन गौतम बस (जेएच-13बी-2826) के बीच टक्कर हो गयी. इसमें बाइक चालक दारीदाग निवासी मेघराज यादव (25) की मौत हो गयी, जबकि बाइक पर बैठी उसकी फुफेरी बहन शारदा देवी (पति- रमेश यादव), ग्राम- लारा, थाना- राजपुर निवासी गंभीर रूप से घायल हो गयी.

  • इंटर साइंस में चतरा की बबली कुमारी और इटखोरी की रिया शर्मा बनी जिला टॉपर

    जैक द्वारा आयोजित इंटर विज्ञान की परीक्षा में दो छात्राओं ने जिला टॉपर बनने का गौरव प्राप्त किया है. चतरा कॉलेज चतरा की छात्रा बबली कुमारी व केबी हाई स्कूल इटखोरी की छात्रा रिया शर्मा संयुक्त रूप से 405 अंक लाकर जिला टॉपर बनी हैं. बबली बैजनाथ साव की पुत्री है, जबकि रिया अशोक कुमार ठाकुर की पुत्री है.

  • अतिथि व ग्रामीण भिड़े, पांच घायल, तीन लोग गिरफ्तार

    ढेबादरी निवासी की पुत्री का कपका (बरकट्ठा) से कढुई (शादी की रस्म) करने आये अतिथि व स्थानीय ग्रामीण आपस में भिड़े गये. इस दौरान जम कर मारपीट हुई. इसमें ढेबादरी के रामस्वरूप मेहता व किशोरी मेहता तथा बरकट्ठा के अरुण ठाकुर, मनोज ठाकुर व विकास ठाकुर घायल हो गये. रामस्वरूप मेह

  • लोगों की प्यास नहीं बुझा पा रही हैं जलमीनारें

    कान्हाचट्टी बाजार व राजपुर बाजार में पीएचइडी द्वारा बनायी गयी जलमीनार बेकार साबित हो रही हैं. लाखों रुपये खर्च कर जलमीनार बनायी गयी है, लेकिन क्षेत्र के लोगों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है. लो

  • तार की चपेट में आने से हुई एक की मौत

    थाना क्षेत्र के डाडी गांव में सोमवार की सुबह की 11 हजार वोल्ट विद्युत तार की चपेट में आने से दशरथ महतो (40) की मौत हो गयी था. वह खेती बाड़ी कर परिवार का भरण पोषण करता था. जानकारी के अनुसार डाडी गांव से एक वाहन गुजर रहा था. इसी दौरान वाहन से टकराकर एलटी तार टूट कर दशरथ के घर गिर पर गया,

  • अस्पताल परिसर में लगा चापानल खराब, परेशानी

    रेफरल अस्पताल के सामुदायिक स्वास्थ्य उपकेंद्र परिसर में लगा चापानल खराब पड़ा है. इस परिसर में चार चापानल लगे हैं, जिसमें दो खराब हैं. वहीं दो का जलस्तर काफी नीचे चला गया है. मरीजों के परिजनों को पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है.

  • घरों में लगी आग, छह जानवर जिंदा जले

    थाना क्षेत्र के बड़गांव में अगलगी की घटना हुई है. इस घटना में छह घर व एक मचान जल कर राख हो गया. वहीं आग की चपेट में आने से छह जानवर जिंदा जल गये. ग्रामीणों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. घटना शनिवार दो

  • जिले में बिजली की स्थिति बदतर, उपभोक्ता परेशान

    जिले में विद्युत आपूर्ति की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है, जिससे उपभोक्ताओं को भीषण गर्मी में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. शहर में 24 घंटे की जगह 12 घंटे ही बिजली आपूर्ति की जा रही है. प्रखंडों में स्थिति और भी खराब है. छह से सात घंटे बिजली प्रखंडवासियों को नसीब हो रहा हैं. दिनभर बिजली की आंखमिचौनी जारी रहती हैं.

  • जागरूक हो वन औषधि का लाभ उठायें : आरसीसीएफ

    वन विभाग के प्रांगण में जिलेभर से आये वन समितियों की बैठक क्षेत्रीय मुख्य वन संरक्षक संजीव कुमार की अध्यक्षता में हुई. इसमें आरसीसीएफ ने समिति के सदस्यों को वन बचाने व लगाने की बात कही. उन्होंने कहा कि आये दिन पेड़ों को काटा जा रहा है, जिसके कारण पर्यावरण असंतुलित हो रहा है.

  • इंटरनेट सेवा बदहाल, राशन दुकानदार परेशान

    इंटरनेट सेवा बदहाल रहने से प्रखंड में डिजिटल इंडिया का सपना साकार नहीं हो पा रहा है. प्रखंड के कई ऐसे गांव हैं जहां इंटरनेट सेवा ठीक नहीं है, जिससे राशन वितरण में समस्या उत्पन्न हो रही है. प्रखंड के मिश्रौल कबरा तेलियाडीह पंचायत के जनवितरण प्रणाली के दुकानदार परेशान हैं.

  • डीडीसी ने पदाधिकारियों को दिये कई निर्देश

    डीआरडीए प्रशिक्षण भवन में शनिवार को डीडीसी मुरली मनोहर प्रसाद की अध्यक्षता में बैठक हुई. इसमें आकांक्षी जिला के लिए निर्धारित लक्ष्य की प्राप्ति व रूर्बन मिशन से संबंधित चर्चा की गयी

  • गर्मी बढ़ते ही गहराने लगा पेयजल संकट

    गर्मी बढ़ते ही प्रखंड में पेयजल का संकट उत्पन्न होने लगा है. ग्रामीणों के साथ-साथ मवेशियों व जंगली जानवरों को भी समस्या से जूझना पड़ रहा है. पानी के लिए लोग इधर-उधर भटकते देखे जा रहे हैं. नदी-नाले सूख चुके हैं. कुछ जगहों पर ग्रामीण नदी में चुआं बनाकर पानी का जुगाड़ कर रहे हैं.

  • जंगल में बनायी जा रही सड़क का काम बंद कराया

    सीसीएल की मगध कोल परियोजना से कोयला ढुलाई को लेकर बनायी जा रही सड़क के निर्माण कार्य को ग्रामीणों ने बंद करा दिया. ग्रामीणों ने बताया कि उपकापनी सराढू जंगल में सीसीएल के कोयला ढुलाई को लेकर बसरिया से मगध माइंस तक 12 किलोमीटर सड़क बनायी जा रही. ग्रामीणों का आरोप है कि वन भूमि पर सड़क का निर्माण किया जा रहा है.

  • रमजान के पहले जुमे की नमाज अदा

    रमजान-उल-मुबारक के पहले जुम्मे को शहर की विभिन्न मस्जिदों में नमाज अदा की गयी. शहर के जुम्मा मस्जिद, खानकाह मस्जिद, बेलालिया मस्जिद, मस्जिद-ए-मामुर, मस्जिद-ए-नमरा, मस्जिद-ए-आयशा, मस्जिद-ए-इस्माइल दर्जी बिगहा, मदीना मस्जिद, मस्जिद-ए-अखलाश, मस्जिद अलमगीर धंगरटोली समेत कई मस्जिदों में नमाज अदा की गयी.

  • मारपीट मामले में चार पर प्राथमिकी दर्ज

    धनगांवा में सात मई की रात बाराती व शराती के बीच हुई मारपीट को लेकर थाना में चार लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी. चतरा के धमनियां मोड़ आरा निवासी बबलू साव ने थाना में आवेदन देकर धनगांवा के चार लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • बाहरी गाड़ियों पर प्रतिबंध लगाने की मांग

    मिश्रौल में युवाओं की बैठक अजय साव उर्फ छोटू की अध्यक्षता में हुई. इसमें ग्रामीण सड़कों पर होनेवाली दुर्घटनाओं को रोकने को लेकर चर्चा की गयी. युवाओं ने कहा कि आम्रपाली में क्षमता से अधिक बाहरी गाड़िया आ गयी हैं, जिससे सड़कों पर वाहनों का लोड बढ़ गया है. इसी वजह से दुर्घटनाएं भी बढ़ गयी है.

  • झारखंड के रिटायर्ड एएसआई ट्रेन से लापता, वेल्लोर से इलाज कराकर लौट रहे थे चतरा

    रांची : झारखंड के एक रिटायर्ड असिस्टेंड सब इंस्पेक्टर (एएसआइ) ट्रेन से लापता हो गये हैं. वेल्लोर से इलाज कराकर लौट रहे चतरा के रहने वाले शालिग्राम सिंह के बारे में दो दिन से कोई जानकारी नहीं मिल रही है. वह चतरा जिला के सदर थाना क्षेत्र के कमात गांव के रहने वाले हैं.

  • झारखंड में टीएसपीसी उग्रवादी ने ट्रैक्टर को फूंका, मजदूरों को पीटा

    चतरा : झारखंड के उग्रवाद प्रभावित जिला चतरा के कुंदा थाना क्षेत्र के यूपीएस पंडरियावर के परिसर में टीएसपीसी उग्रवादी संगठन ने बिजली के कार्य में लगे ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया. मजदूरों के साथ मारपीट भी की. घटना शनिवार रात करीब 12 बजे की है.

  • चतरा में TPC के सबजोनल कमांडर बसंत को नक्सलियों ने मार डाला, कुंदा में पुल निर्माण कार्य रोका, मजदूरों को पीटा

    झारखंड के घोर उग्रवाद प्रभावित जिला चतरा के हंटरगंज में नक्सलियों ने देर रात एक उग्रवादी की गोली मारकर हत्या कर दी. हंटरगंज थाना क्षेत्र की सीमा पर स्थित अंबाखार गांव में मारे गये तृतीय प्रस्तुति कमेटी (TPC) के सबजोनल कमांडर की पहचान बसंत सिंह भोक्ता के रूप में हुई है.

  • ग्रामीणों ने चावल लदे पिकअप वैन को पकड़ा

    ग्रामीणों ने अवैध तरीके से चावल ले जा रहे पिकअप वैन ( जेएच 02ए-3132) को पकड़ा. उस पर 50 कट्टा चावल लदा हुआ था. उक्त चावल सिमरिया बगरा से बाराचट्टी बिहार ले जाया जा रहा था.

  • शहर के कई मुहल्लों में पेयजल संकट

    शहर के कई मुहल्ले में अबतक पेयजल आपूर्ति के लिए पाइपलाइन नहीं बिछायी गयी है, जिसके कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. तीन क्षेत्र के लोगों को कुआं व चापानल का पानी पीना पड़ रहा है. गर्मी शुरू होते ही कई मुहल्ले में पेयजल संकट उत्पन्न होने लगा है. सुबह होते ही पीने के पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता है.

  • हादसे में महिला घायल

    डोभी मुख्य मार्ग स्थित गोसाईडीह बॉर्डर पर बाइक से गिर कर गुरारू गांव निवासी कुणाल कुमार की पत्नी ब्यूटी कुमारी घायल हो गयी.

  • हादसे में दो घायल, रेफर

    जोरी-प्रतापपुर मोड़ पर गुरुवार की रात एक बाइक अनियंत्रित होकर पलट गयी. हादसे में पांकी गांव निवासी राहुल कुमार व धीरेंद्र कुमार घायल हो गये.

  • 2014 की अपेक्षा इस बार 12.82% अधिक मतदान

    लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न होने के बाद जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह ने समाहरणालय में बुधवार को पत्रकारों से बातचीत की. उपायुक्त ने चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न होने पर लोकसभा क्षेत्र के मतदाता, जिला व पुलिस प्रशासन, मीडिया कर्मी, मतदान कर्मी को बधाई दी.

  • साइंस में श्रवण व कॉमर्स में रेखा स्कूल टॉपर

    सीबीएसइ 12वीं का रिजल्ट गुरुवार को प्रकाशित किया गया. जवाहर नवोदय विद्यालय का रिजल्ट 90.54 प्रतिशत रहा. विद्यालय से साइंस व कॉमर्स से कुल 74 परीक्षार्थी शामिल हुए थे, जिसमें 67 विद्यार्थी परीक्षा में सफल हुए. तीन विद्यार्थी को कपार्टमेंट मिला. वहीं चार परीक्षार्थी परीक्षा में असफल रहे.

  • सामुदायिक भवन को तोड़ कर किया जा रहा अतिक्रमण, रोष

    प्रखंड के जबड़ा साप्ताहिक हाट में स्थित सामुदायिक भवन को कुछ लोगों द्वारा तोड़ कर भूमि पर अतिक्रमण किया जा रहा है, जिससे ग्रामीणों में राेष है. ग्रामीणों ने इसकी शिकायत अंचल से लेकर जिला प्रशासन तक की, लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गयी.

  • स्ट्रांग रूम में जमा की गयी इवीएम और वीवीपैट मशीन

    चतरा संसदीय सीट पर लोकसभा का चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हुआ. चुनाव संपन्न होने के बाद इवीएम मशीन चतरा कॉलेज में बने स्ट्रांग रूम में जमा किया गया. इवीएम जमा करने का कार्य सोमवार की शाम से शुरू हुआ, जो मंगलवार की दोपहर तक चला. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह ने स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया.

  • 43 डिग्री पहुंचा तापमान

    जिले के लोग भीषण गरमी व चिलचिलाती धूप से परेशान है. लू के थपेड़ों ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. सुबह आठ बजे से ही गर्म हवा चलने लग रही है, जो शाम तक चल रही है. इससे लोग घरों में दुबकने को मजबूर है.

  • चतरा : मतदान को लेकर लोगों में दिखा खासा उत्साह, पिछले चुनाव से 7़ 74 फीसदी अधिक

    चतरा में रिकॉर्ड वोटिंग, पिछले चुनाव से 7़ 74 फीसदी अधिक चतरा/रांची : चतरा लोकसभा क्षेत्र में वर्ष 2014 की तुलना में इस बार 7.74 फीसदी अधिक मतदान हुआ. लोगों में मतदान को लेकर काफी उत्साह था. वर्ष 2004 में चतरा में 44.51 फीसदी, 2009 में 45.67 फीसदी व 2014 में 54.32 फीसदी मतदान हुआ था. इस वर्ष चतरा लोकसभा चुनाव में 62.06 फीसदी मतदान हुआ, जो पिछले चुनाव की तुलना में 7.74 फीसदी अधिक है. मतदान को लेकर लोगों में खासा उत्साह दिखा.

  • मयूरहंड : ...जब राजद समर्थक ने वोटिंग के दौरान इवीएम व वीवीपैट मशीन को पटक कर तोड़ा, गिरफ्तार

    मयूरहंड : परासी के मतदान केंद्र नंबर 286 पर राजद समर्थक रंजीत कुमार यादव उर्फ गुड्डू यादव ने इवीएम व वीवीपैट मशीन को पटक कर तोड़ दिया. उक्त मतदान केंद्र पर मतदाताओं की संख्या 1090 है. घटना से पहले 562 मतदाता अपने मत का प्रयोग कर चुके थे.

  • चतरा जिले में 62.5% वोट पड़े

    लोकसभा चुनाव सोमवार को शांतिपूर्ण संपन्न हुआ. मतदाताओं ने मतदान में बढ़-चढ़ कर मतदान में हिस्सा लिया. वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव से अधिक मतदान हुआ है. 2014 में करीब 55 प्रतिशत मतदान हुआ था. इस बार 62.5 प्रतिशत मतदान हुआ. चिलचिलाती धूप में भी मतदाताओं का उत्साह कम नहीं हुआ. कई म

  • पहली बार मतदान करने वाले युवा दिखे उत्साहित

    चुनाव को लेकर युवा मतदाताओं में काफी उत्साह देखा गया. पहली बार मतदान कर खुशी का इजहार किया. पहली बार मतदान करने वाले युवा मतदाताओं ने कहा कि कई वर्षों से मतदान करने का सपना देख रहे थे, जो आज पूरा हो गया. बूथ नंबर 130 पर पहली बार मतदान कर बाहर

  • वीवीपैट मशीन को पटक कर तोड़ा

    परासी के मतदान केंद्र संख्या (286) पर राजद समर्थक रंजीत कुमार यादव उर्फ गुड्डू यादव ने इवीएम व वीवीपैट मशीन को पटक कर तोड़ दिया. घटना लगभग 3:45 की है. उक्त मतदान केंद्र पर मतदाताओं की संख्या 1090 है. घटना समय तक 562 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग कर चुके थे.

  • चतरा संसदीय सीट के लिए शांतिपूर्ण हुआ मतदान,18,299 लोगों ने डाले वोट

    चतरा संसदीय सीट के लिये प्रखंड के 18,299 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. यहां 65 प्रतिशत मतदान हुआ है. सबसे अधिक 79 प्रतिशत वोट बूथ संख्या 190 पर, जबकि सबसे कम 54 प्रतिशत वोट बूथ संख्या 165 पर पड़ा. मतदान के लिये युवाओं से लेकर बुजुर्गों में उत्साह चरम पर दिखा.

  • नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में जम कर हुआ मतदान

    जिले के नक्सल प्रभावित मतदान केंद्रों पर जम कर मतदान हुआ. नक्सलियों का चुनाव बहिष्कार बेअसर रहा. उक्त क्षेत्र के मतदाताओं ने खुल कर मतदान किया. निर्भीक होकर मतदान

  • नि:शक्तों ने भी मतदान में बढ़-चढ़ कर लिया हिस्सा

    लोकसभा चुनाव में जिले के नि:शक्तों ने भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया. लोकतंत्र के इस महापर्व में मतदान कर अपनी सहभागिता निभायी है. नि:शक्तों के लिए सभी मतदान केंद्रों पर विशेष व्यवस्था की गयी थी. पहले उन्हें ही मतदान करने का अवसर दिया गया. हर मतदान केंद्रों पर नि:शक्त मतदाताओं को माला पहनाकर सम्मानित किया गया.

  • पलामू, चतरा व लोहरदगा में मतदान कल, सांसदों को साख बचाने की और विधायकों को जीतने की चुनौती

    रांची : पलामू, चतरा व लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र में शनिवार को चुनाव प्रचार शोर थम गया. इन तीनों सीट पर 29 अप्रैल को मतदान होना है. चुनाव प्रचार के आखिरी दिन प्रत्याशियों ने पूरी ताकत झोंकी. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पलामू में भाजपा प्रत्याशी सांसद बीडी राम के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया. भाजपा, कांग्रेस, राजद समेत निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी जनसंपर्क अभियान चला कर समर्थन मांगा.

  • मतदान केंद्र दूर होने से होती है परेशानी

    जिले के कई प्रखंड के मतदाता 10-12 किलोमीटर की दूरी तय कर मतदान करने पहुंचते हैं. मतदान केंद्र दूर होने के कारण मतदाताओं को काफी परेशानी होती है. य

  • भाजपा प्रत्याशी ने किया जनसंपर्क

    भाजपा प्रत्याशी सुनील कुमार सिंह ने गुरुवार को सोकी, चेरी, ढेबादरी, मंझगावां, करमा, नवडीहा, मनहरी, अमझर, फुलांग, महूगाई समेत कई अन्य गांवों में जनसंपर्क अभियान चलाकर मतदाताओं से अपने पक्ष में मतदान करने की अपील की. मौके पर मंडल अध्यक्ष अश्विनी कुमार सिंह, पूर्व विधायक योगेंद्र नाथ बैठा, पूर्व जिप सदस्य राजेश कुमार सिंह, मनोज कुमार सिंह,

  • मौका मिला, तो बेटा व भाई बनकर सेवा करूंगा : सुभाष

    राजद प्रत्याशी सुभाष यादव ने गुरुवार को प्रखंड के जोरी, घघरी, मदरसा, दाहा, बड़ी बीघा, तरवा गाढ़ा, आदि गांव में जनसंपर्क अभियान चलाया. उन्होंने कहा कि मौका मिला तो आपका बेटा व भाई बनकर सेवा करूंगा. क्षेत्र की समस्याओं को दूर करूंगा. जनसंपर्क अभियान में जयराम भुइयां, राजू भुइयां, बाढ़ो भुइयां, प्रभु यादव, कपिल यादव, राजू यादव, प्रसाद यादव आदि शामिल थे.

  • चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित: बलमुचु

    कांग्रेस पार्टी चतरा में फैली कुव्यवस्था से लड़ने के लिए भाजपा प्रत्याशी को हराने में सक्षम है. महागठबंधन समर्थित कांग्रेस प्रत्याशी मनोज कुमार यादव को सभी विधानसभा क्षेत्र में अपार समर्थन मिल रहा है. लोकसभा चुनाव में श्री यादव की जीत सुनिश्चित है. उक्त बातें कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप बलमुचु ने कही. वे गुरुवार को लाइन मुहल्ला स्थित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हाजी साबिर हुसैन के आवास पर बैठक कर रहे थे.

  • चतरा संसदीय सीट : चुनाव में भाजपा के बागी व यूपीए में दोस्ताना संघर्ष ने बढ़ाया है सस्पेंस

    चतरा लोकसभा सीट पर चुनावी बिसात बिछ चुकी है. चुनाव प्रचार के साथ रोमांच चरम पर है. नेताओं की सभाएं, प्रचार वाहन और कार्यकर्ताओं की मोटरसाइकिल रैली चतरा लोकसभा के सभी विधानसभा क्षेत्रों में नजर आ रही है. इस सीट पर राजनीति के दावं-पेंच देखे जा सकते हैं.

  • कलस्टरों पर व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश

    बीडीओ पूनम कुजूर मंगलवार को कलस्टर प्रभारी व उनके सहयोगियों के साथ बैठक की. बैठक में पोलिंग पार्टी को दी जानेवाली सुविधा की तैयारी का जायजा लिया. बताया गया कि प्रत्येक कलस्टर पर कलस्टर प्रभारियों को 25 अप्रैल तक बिजली व पानी के साथ शौचालय व अन्य सुविधाओं को दुरुस्त करने का निर्देश दिया.

  • गरीबी व अशिक्षा की दंश झेल रही हैं जनता: मरांडी

    जेवीएम सुप्रीमो सह महागठबंधन के प्रत्याशी बाबूलाल मरांडी मंगलवार को गायत्री मंदिर मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया. सभा में महागठबंधन में शामिल कांग्रेस के विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप बलमुचू व राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू उपस्थित थे.

  • 29 अप्रैल को होनेवाले चुनाव की समीक्षा की

    मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एल खियांग्ते मंगलवार को चतरा पहुंचे. उन्होंने बैठक कर 29 अप्रैल को होनेवाले चतरा लोकसभा चुनाव की समीक्षा की. बैठक में अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मनीष रंजन, विनय चौबे, आइजी, ऑपरेशन सीआरपीएफ संजय ए लाटकर, आशीष बत्रा, डीआइजी पंकज कंबोज, डीआइजी सीआरपीएफ सुरेश वर्मा, जिला निर्वाचन पदा

  • चतरा संसदीय क्षेत्र : प्रभात चौपाल में जब जनता के सवालों का प्रत्याशियों ने दिया कुछ यूं जवाब

    चतरा लोकसभा सीट पर मुकाबला रोचक है़ इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला दिख रहा है़ भाजपा ने वर्तमान सांसद सुनील सिंह को दुबारा मैदान में उतारा है़ वहीं कांग्रेस से बरही विधायक मनोज यादव प्रत्याशी है़

  • इटखोरी में राजनाथ व टंडवा में रघुवर आज करेंगे चुनावी सभा को संबोधित

    चतरा जिले में लोकसभा चुनाव की तैयारी जोरों पर है़ केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह 23 अप्रैल को इटखोरी के परोका के मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. उनके आगमन को लेकर तैयारी पूरी कर ली गयी है. राजनाथ सिंह के आगमन से पार्टी के कार्यकर्ताओं में हर्ष का माहौल है.

  • पर्यावरण को बचाने का संकल्प

    विश्व पृथ्वी दिवस के अवसर पर सोमवार को कई कार्यक्रम आयोजित कर पर्यावरण को सुरक्षित रखने की चर्चा की गयी है. बीएड प्रशिक्षु के नेतृत्व में राजकीयकृत मध्य विद्यालय किशुनपुर व दीवानखाना में सेमिनार सह संगोष्ठी का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में पृथ्वी दिवस की महत्ता व पर्यावरण को बचाने का संकल्प विद्यार्थियों ने लिया.

  • बच्चों ने रैली निकाल किया जागरूक

    कन्या मध्य विद्यालय हंटरगंज व उत्क्रमित मध्य विद्यालय केदली के बच्चों ने सोमवार को मतदाता जागरूकता अभियान चलाया. इस दौरान बच्चों ने नावाडीह, हंटरगंज बाजार, खुट्टी केवाल, ब्लॉक कॉलोनी का भ्रमण किया गया. पहले मतदान फिर जलपान का नारा लगाया. ग्रामीणों से शत प्रतिशत मतदान करने की अपील की गयी.

  • चुनावी रंग नहीं चढ़ा परवान, आयोग की सख्ती, नहीं दिख रहे हैं पोस्टर-बैनर

    चतरा/पलामू : झारखंड में पहले चरण के चुनाव का काउंट डाउन चालू है. पलामू, चतरा और लोहरदगा मे चुनाव के अब केवल आठ दिन ही शेष हैं. 29 अप्रैल को इन तीनों सीटों पर मतदान होना है. लेकिन, लोकसभा क्षेत्र में इस बार चुनावी रंग अब तक परवान चढ़ा नहीं दिख रहा है. पिछले चुनावों की तरह इस चुनाव में पोस्टर, बैनर और दीवार लेखन नहीं हो रहा है. छतों पर राजनीतिक दलों के झंडे लहराते नजर नहीं आ रहे हैं. इक्का–दुक्का घरों पर ही पार्टियों के झंडे दिखायी देते हैं.

  • कलस्टर में सभी सुविधा मुहैया कराने का निर्देश

    लोकसभा चुनाव को लेकर प्रखंड में कुल आठ कलस्टर बनाये गये हैं. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह ने शनिवार को पदाधिकारियों का साथ प्रखंड क्षेत्र के दो कलस्टर क्रमश: खधेया व मिश्रौल का निरीक्षण किया.

  • दिव्यांगों को मतदान के प्रति किया जागरूक

    प्रखंड में शनिवार को दिव्यांगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए चलाये जा रहे अभियान को लेकर सीओ मिथिलेश कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई. संचालन जिले के दिव्यांग मतदाता के ब्रांड अंबेस्टर सुजीत कुमार बियोगी ने किया. बैठक में प्रखंड के कई गांव के दिव्यांग मतदाता शामिल हुए.

  • अवैध मिनी शराब फैक्ट्री का उद्भेदन

    सदर पुलिस ने शुक्रवार देर शाम ब्रह्मणा गांव के परसौना टोला में छापामारी कर अवैध रूप से संचालित मिनी शराब फैक्ट्री का उद्भेदन किया. अभियान में 18 बोतल विदेशी शराब, 55 खाली शराब की बोतले, एक बोरा बोतल का ढक्कन व रेपर तथा गैलन में रखा पांच लीटर स्प्रीट बरामद किया गया.

  • महागठबंधन प्रत्याशी के पक्ष में जनसंपर्क तेज करने का निर्णय

    महागठबंधन कांग्रेस प्रत्याशी मनोज कुमार यादव के समर्थन में शनिवार को बैठक हुई. अध्यक्षता सुबेश राम व संचालन मनोज राणा ने किया. इसमें कांग्रेस, जेएमएम व जेवीएम के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया. बैठक में गणेश सिंह को प्रखंड कार्यालय चुनाव प्रभारी बनाया गया. साथ ही प्रखंड क्षेत्र में जनसंपर्क अभियान तेज करने निर्णय लिया गया.

  • प्रथम मतदान कर्मियों को मिला प्रशिक्षण

    डीआरडीए प्रशिक्षण भवन में शुक्रवार को लोकसभा चुनाव को लेकर गठित प्रथम मतदान कर्मियों को मतदान कराने से संबंधित प्रशिक्षण दिया गया. मास्टर ट्रेनर अजीत कुमार झा, शमीम जया व नवीन कुमार ने मतदान के दिन कर्मियों की भूमिका की जानकारी दी. प्रशिक्षण में उपस्थित सभी कर्मियों को मॉक पोल कंडक्ट कराने को लेकर विस्तृत जानकारी दी गयी.

  • 12 प्रत्याशी नहीं प्रस्तुत कर पाये लेखा-व्यय पंजी

    जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार को निर्वाचन से संबंधित लेखा-व्यय पंजी का निरीक्षण किया जान