• बेतियाराज की फर्जी लीज हुई उजागर

    डीएम की पहल पर शहर में जारी अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान नित भूमि माफियाओं के खेल भी उजागर हो रहे हैं. जमीनों की दस्तावेजों की जांच में जुटी टीम इसे लेकर हैरत में हैं. पिपरा पकड़ी में जहां ताल की जमीन की ही बंदोबस्ती कर ली गई है. वहीं अब शहर में बेतियाराज की ओर से लीज पर दी गई करीब 60 एकड़ भूमि

  • 30 ट्रासंपोर्टर होंगे शहर के रिहायशी इलाके से बाहर

    शहर के रिहायशी इलाके में 30 से अधिक ट्रांसपोर्ट संचालित हो रहे हैं. इन ट्रांसपोर्ट कंपनियों के गोदाम संचालित होने से जाम की समस्या बनी रहती है. इस संबंध में नप सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने डीएम डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे को पत्र लिखा है. इसमें ट्रांसपोर्ट कंपनियों के संचालित हो रहे गोदाम पर तत्काल रोक लगाने की मांग की गयी है.

  • हार्डवेयर दुकान में लाखों की चोरी

    स्थानीय थाना क्षेत्र में खिरियाघाट स्थित चंदन हार्डवेयर की दुकान में चोरों ने रविवार की रात्रि में लाखों की चोरी कर ली है. इस संबंध में हार्डवेयर के प्रोपराइटर चंदन कुमार ने स्थानीय थाने में एक आवेदन देकर इसकी जानकारी दी है.

  • बेतिया में बड़ी वारदात की साजिश नाकाम, 11 बदमाश पकड़े गये

    बेतिया : जिले में बड़ी आपराधिक वारदात को अंजाम देने की साजिश को पुलिस ने नाकाम कर दिया है. बगहा व बेतिया पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर बगहा से 11 शातिरों को गिरफ्तार किया है. इनमें तीन शूटर बताये जा रहे हैं.

  • 22 अतिक्रमणकारियों के पक्के मकान जमींदोज

    लिबर्टी सिनेमा चौक के समीप की सरकारी जमीन पर तीन दशक से काबिज 22 अतिक्रमणकारियों के मकान व दुकानों को आखिरकार प्रशासन ने शनिवार को जिलाधिकारी के निर्देश पर जमींदोज कर दिया. इस कार्य में प्रशासन ने एक पोकलेन व दो जेसीबी मशीनों का उपयोग किया. हालांकि एसडीएम विद्यानाथ पास

  • 2.29 करोड़ की लागत से बनाया जायेगा संतघाट पुल : डीएम

    शहर से सटे बैरिया प्रखंड अंतर्गत चन्द्रावत नदी के उपर बना संतघाट पुल का निर्माण 2 करोड़ 29 लाख रुपये की लागत से शीघ्र बना लिया जायेगा. संतघाट पुल का निर्माण कार्य जय भवानी कंस्ट्रक्शन कंपनी बेतिया को सौंपा गया है. जिलाधिकारी डॉ निलेश रामचंद्र देवरे ने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण पुल है जो बैरिया प्रखंड को बेतिया प्रखंड से जोड़ती है.

  • शराब के अड्डों पर छापा, तीन गिरफ्तार

    मद्य निषेध विभाग की ओर से शराब की तस्करी करने वालों के विरुद्ध लगातार सघन अभियान जारी है. इसी क्रम में बीती रात बेतिया शहर के संतघाट, पावर हाउस, आईटीआई आदि जगहों पर छापेमारी कर छह बोतल व्हिस्की जब्त किया गया है. इसके साथ ही लाल बाजार नुनिया टोली के संजय कुमार व आईटीआई के किशोरी यादव को शराब सेवन के जुर्म में गिरफ्तार किया गया.

  • मरहिया गांव में युवाओं का सपना, फौज में जाना

    लौरिया प्रखंड मुख्यालय से करीब दो किलोमीटर दूर स्थित मरहिया गांव के युवाओं में सेना में जाने की ललक बढ़ती जा रही है. अब तक इस गांव के दो दर्जन से अधिक युवा फौज में जा चुके हैं. इसमें सैनिक से लेकर कर्नल तक शामिल हैं. सामान्य रूप से लंबा होना इन युवाओं के लिए फौज में कैरियर बनाना और आसान बना देता है.

  • नरकटियागंज एसडीएम के ड्राइवर समेत तीन से लूट

    नरकटियागंज एसडीएम वाहन के चालक तेजनारायण पांडेय को गुरुवार की देर रात अपाची पर सवार दो बदमाशों ने मारपीट की और मोबाइल छीन फरार हो गए. घटना नरकटियागंज लौरिया मुख्य पथ पर किसान पेट्रोल पंप के समीप की बताई जाती है. बदमाशों के द्वारा मारपीट किए जाने के बाद चालक की हालत गंभीर है उसे अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • पांच दिन पूर्व गिरफ्तार युवक की मौत, बवाल

    शराब तस्करी के आरोप में बेतिया मंडल कारा के एक बंदी की शुक्रवार को मौत हो गई. बताया गया कि पटना उत्पाद विभाग की टीम ने बीते 13 अक्तूबर को शराब कारोबार करने के आरोप में शिकारपुर थाना के पुरानी बाजार घांगड़ टोली निवासी मिठ्ठु महतो को गिरफ्तार किया था. शुक्रवार को उसकी मौत पर नरकटियागंज में आक्रोशितों ने जम कर बवाल काटा.

  • 'सफाई' पैकेज पर नप प्रशासन व पार्षदों में ठनी

    केंद्रीय स्वच्छता सर्वेक्षण की तैयारी के बीच नप में पांच करोड़ के सफाई संसाधनों की खरीद पर विवाद बढ़ गया है. कतिपय पार्षदों के विरोध के बीच इनका उपयोग व इस मद में भुगतान, आपूर्ति के एक माह बाद भी नहीं हो पाया है. जबकि जेम (गोवरमेंट ई. मार्केटिंग) पोर्टल से खरीद का भुगतान आपूर्ति के 15 दिन बाद करने का प्रावधान है.

  • शहर में जल्द खुलेगा महिला पोस्ट ऑफिस

    डाकघरों में महिला-पुरुष का अलग-अलग काउंटर भले ही नहीं दिखता हो, लेकिन शहर में अब जल्द ही महिला पोस्ट ऑफिस खुलेगा. खास यह होगा कि यहां महिलाएं न सिर्फ अपने जरूरी सामान को पोस्ट कर सकेंगी. बल्कि डाकघर से खाता का संचालन कर सकेंगी. सुविधा के लिए यहां महिला अफसर व स्टॉफ की तैनाती रहेगी.

  • बाइक व टेंपो की टक्कर में यात्री की मौत, दो गंभीर

    बाइक सवार को बचाने में चक्कर में टेंपो अनियंत्रित होकर गढ्ढे में गिर गई. इससे टेंपो सवार एक यात्री की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि दो अन्य यात्री गंभीर रूप से घायल हो गये. हादसा गुरुवार की सुबह बेतिया-मोतिहारी मुख्य मार्ग के बेलदारी के समीप हुआ. घायलों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

  • चार लड़कियां व महिला मुक्त, आर्केस्ट्रा संचालक समेत तीन गिरफ्तार

    बेतिया पुलिस ने छापेमारी कर चार बंगाली युवतियों व एक वृद्ध महिला को आर्केस्ट्रा संचालक के चंगुल से मुक्त कराया है. साथ ही छापेमारी में आर्केस्ट्रा संचालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस को मिली सूचना के आधार पर डीएसपी पंकज रावत के नेतृत्व में मझौलिया पुलिस की मदद से छापेमारी कर सगौली स्टेशन पर छापेमारी कर यह सफलता पायी है.

  • बच्ची की मौत के बाद आंगनबाड़ी केंद्र में तोड़फोड, पुलिस से धक्का-मुक्की

    प्रखंड के केवटा आंगनबाड़ी केंद्र पर पढ़ने गई एक चार बच्ची की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गयी. आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने केंद्र की सेविका पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए केंद्र में जमकर तोड़फोड़ की. दलसिंहसराय-विद्यापतिनगर सड़क को केवटा आंबेडकर विद्यालय के पास जाम कर दिया.

  • पैक्स मतदाता सूची में फर्जीवाड़ा उजागर

    पंचायतों में पैक्स चुनाव के मद्देनजर सदस्य बनाने की प्रक्रिया में अनलाइन सदस्य बनने में व्यापक पैमाने पर फर्जीवाड़े का सहारा लिया गया है. जिसका खुलासा भौतिक सत्यापन और अपिलीय सुनवाई के दौरान हुआ है. जिन लोगों ने अपील की थी, उसमें बड़े पैमाने पर फर्जीवाड़ा उजागर हुआ है.

  • खनिज विभाग मामले का फरार आरोपित गिरफ्तार, गया जेल

    बलथर पुलिस ने खनिज विभाग मामले के एक नामजद आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान मो. क्यामुद्दीन साकिन नरकटिया गांव के रूप में की गयी है.

  • प्रकाश हार्डवेयर में सेल टैक्स का सर्वे

    वाणिज्य कर विभाग बेतिया अंचल की टीम ने बुधवार को गुलाबबाग स्थित प्रकाश हार्डवेयर का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान विभाग के सामने दुकान में हो रही कई तरह की अनियमितताएं सामने आयीं. दुकान में उपलब्ध सामान से संबंधित विवरणी व अन्य कागजात तैयार नहीं थे. आरोप है कि इसका फायदा उठाकर दुकानदार द्वारा कर चोरी की जा रही थी. वहीं ग्राहकों को सामान खरीद पर पक्का बिल भी नहीं दिया जा रहा था.

  • बिना सोलर लगाये करा लिया चार लाख का भुगतान

    पिपरासी प्रखंड के डुमरी भगड़वा में बिना सोलर लाइट लगाये हीं चार लाख का भुगतान लेने के मामले में चंपारण सोलर इंटरप्राइजेज के प्रोपराइटर संजीव कुमार राय फंस गये है.

  • शहर को जलजमाव से मुक्ति व जाम से उबरने की प्रशासन ने तेज की पहल

    डीएम डॉ निलेश रामचन्द्र देवरे ने सड़क व नालों को अतिक्रमणमुक्त बनाने की जारी कार्रवाई के विरुद्ध अफवाह पर लोगों से सावधान रहने की अपील की है. उन्होंने कहा कि कई लोग यह अफवाह फैलाने में लगे हैं कि प्रशासन जबरन विकास के नाम पर दुकानदारों की आजीविका को क्षति पहुंचा रहा है.

  • छेड़खानी करते दो लोगों को पुलिस काे सौंपा

    हाट सरैया मुसहरी टोला गांव में नशे की हालत में महिला के साथ छेड़खानी करते दो लोगों को ग्रामीणों ने पुलिस के हवाले कर दिया. हाट सरैया निवासी पीड़िता ने बैरिया थाना में आवेदन सौंपी है. आवेदन में पीड़िता यह बतायी है कि वह बीती रात्रि करीब 9 बजे शौच के लिए अपने घर से निकली थी.

  • छापेमारी में हथियार व शराब के साथ चार गिरफ्तार, एक फरार

    शहर के समीप चनपटिया प्रखंड के बेतिया डीह पंचायत क्षेत्र के दुसैंया गांव में रविवार की रात एसपी जयंतकांत के नेतृत्व में छापेमारी कर चार लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार हुए इन लोगों पर हथियार व शराब तस्करी से जुड़े होने का आरोप है. पता चला है कि गिरफ्तार होने वालों में दुसैया निवासी पिता

  • दहेज हत्या में पति व देवर को दस-दस वर्ष की सजा व दस-दस हजार जुर्माना

    दहेज हत्या के एक मामले की सुनवाई पूरी करते हुए नवम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अरुण कुमार ने पति व देवर को दोषी पाते हुए उन्हें दस-दस वर्ष की कठोर कारावास तथा दस-दस हजार अर्थदंड जमा करने की सजा सुनाई है. सजायाफ्ता पति अब्दुल बैठा तथा उसका छोटा भाई करीम बैठा लौरिया थाना क्षेत्र के बनकटवा गांव के रहने वाले हैं.

  • औद्योगिक क्षेत्र के नाले में मिला युवक का शव

    नगर के औद्योगिक क्षेत्र के नाले में सोमवार की सुबह एक युवक का शव मिला. युवक की पहचान चनपटिया थाना क्षेत्र के भैंसही निवासी चंदन कुमार (28) के रूप में हुई है. औद्योगिक क्षेत्र में स्थित केंद्रीय विद्यालय के बाहर नाले में सोमवार को ट्रक चालकों ने शव को देखा. उन्होंने आसपास के लोगों को इसकी सूचना दी.

  • बिना कागजात वाली दो कैश वैन जब्त

    बैंकिंग कार्यों में उपयोग हो रहे कैश वाहन न तो किसी सुरक्षा मानक को मान रहे हैं. न ही परिवहन विभाग के नियमों को ही अपना रहे. ऐसे में बैंकिंग व्यवस्था से जुड़ी बड़ी घटनाएं हमेशा ही संभावित हैं. यह सब सामने तब आया जब नगर थाना के गश्ती दल ने एसबीआई मुख्य शाखा के बाहर खड़े कैश वैन की तलाशी ले ली.पुलिस के अनुसार इन गाड़ियों में सुरक्षा को लेकर कोई इंतजाम नहीं था. वैन में न तो जीपीएस लगा था.

  • आधी रात को आंख खुलते ही घर में हलचल करता दिखा मगरमच्छ, ...जानें फिर क्या हुआ?

    सेमरा / बगहा : सेमरा प्रखंड क्षेत्र के लक्ष्मीपुर सौरहा गांव के समीप दोन नहर के बहते पानी से निकल कर रविवार की रात में साहेब यादव नामक व्यक्ति के घर में अचानक मगरमच्छ घुस गया. मगरमच्छ के घर में घुसने के कुछ घंटों बाद गृहस्वामी साहेब यादव की नींद खुली, तो देखा कि एक मगरमच्छ कुछ हरकत कर रहा है. घर में मगरमच्छ को देखते ही साहेब यादव के होश फाख्ता हो गये. वह तुरंत हो-हल्ला मचाने लगे.

  • दूसरे राज्यों के आर्म्स लाइसेंस होंगे निरस्त

    जिला से बाहर एवं दूसरे प्रांतो से आर्म्स लाइसेंस पर हथियार रखने वाले लाइसेंसधारियों की कुंडली खंगालने में जिला प्रशासन जुट गया हैं. नागालैंड एवं उतर पूर्व राज्यों से बंदूक की अनुज्ञप्ति प्राप्त कर उस पर हथियार रखने वालों का लाइसेंस निरस्त किया जा सकता है. इसके लिए गृह विभाग ने भी अधिसूचना जारी करते हुए इसकी सूची तलब की है. जिला प्रशासन उत्त

  • नाम जोड़ने को ले मारपीट, पथराव व भगदड़, आधा दर्जन लोग घायल

    दक्षिण पटजिरवा पंचायत में पैक्स के वोटरलिस्ट में नाम जोड़ने को लेकर मारपीट व पथराव किया गया. इसके बाद भगदड़ मच गयी. इसमें आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये. इस मामले में ग्रामीणों ने पैक्स अध्यक्ष पर मनमानी का आरोप लगाते हुए हंगामा किया. जबकि घायलों ने पूजहां थाना में पैक्स अध्यक्ष पर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए आवेदन दिया है.

  • स्कूल के समीप स्थित तालाब में मगरमच्छों ने डाला डेरा

    प्रखंड बगहा दो की नयागांव रमपुरवा पंचायत के सुभाष नगर गांव के उच्च विद्यालय रामपुर के पास एक निजी तालाब में कई मगरमच्छों ने डेरा डालकर स्कूली बच्चों के जान पर बन गये हैं. मगरमच्छों के डर से हाई स्कूल के छात्र और समीप के सुभाष नगर गांव के लोग तालाब की ओर जाना बंद कर दिये है.

  • कट्टा के साथ हत्याकांड का आरोपित गिरफ्तार

    श्रीनगर थाना क्षेत्र के टांड टोला निवासी पैंसठ वर्षीय विश्वकली देवी की गोली मारकर हत्या मामले में नामजद मुख्य अभियुक्त हीरा बिन्द गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने आरोपित को एक देशी कट्टा व एक खोखा के साथ गिरफ्तार किया है. यह जानकारी प्रेसवार्ता के दौरान एसपी जयंतकांत ने दी.

  • पिता ने पुत्र को मारी गोली, गंभीर

    घरेलू विवाद में पिता ने पुत्र को गोली मार दी है. यह घटना लौरिया थाना क्षेत्र के मंगुराहां गांव की है. मंगलवार की रात बेटे के दशहरा मेला से लौटने के बाद पिता कैलाश महतो ने ही पुत्र नेहीलाल महतो को गोली मारकर घायल कर दिया. गोली से घायल 26 वर्षीय नेही लाल महतो का इलाज गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में जारी है. चिकित्सकों ने युवक की स्थिति गंभीर बताया है.

  • 10 से 20 तक ठप रहेगी माधोपुर ग्रिड से बिजली आपूर्ति

    : माधोपुर ग्रिड से सप्लाई होने वाले विद्युत आपूर्ति वाले पंचायत में 10 से 20 अक्टूबर तक प्रतिदिन 10 से लेकर 5 तक विद्युत सेवा ठप रहेगी. इसकी जानकारी जिला विद्युत

  • डीएम आवास के समीप बाइक की ठोकर से पेंटर की हुई मौत

    बेतिया-अरेराज रोड स्थित जिलाधिकारी आवास के समीप बाइक की ठोकर से एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. मृत व्यक्ति की पहचान बसवरिया वार्ड नंबर 29 के पारस कुमार पटेल के रुप में हुई है.

  • आरोपित मुखिया पर कार्रवाई नहीं करने पर बीडीओ से जवाब तलब

    बैरिया प्रखंड क्षेत्र की सूर्यपुर पंचायत के तत्कालीन मुखिया मोहम्मद इस्लाम गद्दी, तत्कालीन पंचायत सचिव सह चनपटिया के जीपीएस रामचंद्र काजी व मनरेगा के जेई सत्येंद्र कुमार पर कार्रवाई करने में रुचि नहीं दिखा रहे बैरिया बीडीओ से जबाब तलब किया गया हैं. इनके उपरपीसीसी निर्माण में अनियमितता बरतने का आरोप है. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार बैरिया के सिंगही प्राथमिक विद्यालय से गदियानी जाने वाली पीसीसीसड़क निर्माण में भारी अनियमितता हुई थी.

  • प्रेम विवाह कर युवती ने वीडियो में नाना, मामा व पिता को दी हिदायत

    प्रेम विवाह कर वीडियो वायरल कर घरवालों को हिदायतें देने का सिलसीला रोके नहीं रुक रहा. एक के बाद एक वीडियो वायरल कर अपना पश्र रखने का मामला सामने आ रहा है. नया मामला मनुआपुल ओपी क्षेत्र का है. एक युवती ने अपना वीडियो वायरल कर नाना, मामा और पिता को अपने सास-ससुर को प

  • बच्चे के साथ भालू के विचरण से सहमे लोग

    वीटीआर वन प्रमंडल दो के वाल्मीकिनगर वन क्षेत्र से सटे दरुआबारी दोन पथ पर बच्चे के साथ भालू के विचरण करने से दोन पथ से गुजरने वाले ग्रामीणों में दहशत व्याप्त हो गयी है. इसके अलावा सिंचाई विभाग के ई टाइप कॉलोनी, पोस्ट ऑफिस क्षेत्र समेत हॉस्पिटल मार्ग क्षेत्र में वन क्षेत्र से भटक कर एक भालू व तेंदुआ के साथ उसके शावक के विचरण करने का सिलसिला भी थमने का नाम नहीं ले रहा है.

  • जंगली जानवरों के अंगों के साथ तस्कर पकड़ाया, जेल

    वाल्मीकि व्याघ्र परियोजना क्षेत्र से वनकर्मियों ने भालू के पीत एवं तेंदुआ की खोंपड़ी व अन्य अंगों के साथ एक वन तस्कर को गिरफ्तार करने में कामयाबी पायी है. इसकी पुष्टि मंगुराहा वन क्षेत्र के वनों के क्षेत्र पदाधिकारी सुनील कुमार पांडेय ने की.

  • बलान नदी में डूबने से भाई-बहन की मौत

    बलान नदी में डूबने से दो भाई-बहन की मौत हो गयी. घटना शनिवार की सुबह सीमावर्ती बेगूसराय जिला के बछबाड़ा थाना अंतर्गत चिरंजीवीपुर गांव में हुई. ग्रामीणों ने दोनों बच्चों को पानी से बाहर निकाला और उन्हें दलसिंहसराय अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया. जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. दोनों आपस में ममेरे व फुफेरे बहन-भाई हैं.

  • एक घंटे बाधित रहा ओपीडी

    स्टाइपेंड (ट्रेनिंग मानदेय) नहीं मिलने से नाराज गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज के प्रशिक्षु चिकित्सकों ने लगातार दूसरे दिन विरोध प्रदर्शन किया. गुरुवार को जहां जूनियर डॉक्टरों ने प्राचार्य कक्ष में तालाबंदी की थी. वहीं दूसरे दिन शुक्रवार को प्राचार्य कक्ष में ताला जड़ने के साथ-साथ ओपीडी सेवा भी ठप कर दी.

  • मझौलिया में नवविवाहिता को जिंदा जला कर मार डाला

    मझौलिया थाना क्षेत्र के महनागनी में नवविवाहिता सुधा देवी(20) को जिंदा जला कर मार डाला गया है. सुधा की हत्या दहेज की मांग को लेकर की गई है या किसी और वजह से मारा गया है. यह स्पष्ट नहीं हो सका है. मेडिकल कॉलेज में सुधा की मां मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मिनुवलिया की चंद्रावती देवी के ब

  • रिमांड पर लेकर गैंगरेप के दो आरोपितों से पूछताछ

    चलती गाड़ी में मुजफ्फरपुर शेल्टर होम की पीड़िता के साथ गैंगरेप करने के मामले में गिरफ्तार किये गये सात आरोपितों में से दो को पुलिस ने रिमांड पर लिया है. आरोपित आकाश कुमार व दीनानाथ कुमार को दो दिनों के रिमांड पर लेकर पुलिस उनसे पूछताछ में जुटी है. सूत्रों की माने तो इस मामले में पुलिस

  • नाम जोड़ने को ले कर्मियों पर मनमानी का आरोप, प्रदर्शन

    पैक्स की मतदाता सूची में नाम जोड़ने में हो रही मनमानी के खिलाफ ग्रामीणों आक्रोश फूट पड़ा. बानुछापर स्थित डीसीओ कार्यालय में विभिन्न प्रखंडों से पहुंचे दर्जनों ग्रामीणों ने गुरुवार को जम कर हंगामा किया. इस दौरान डीसीओ कार्यालय में थोड़ी देर के लिए अफरा तफरी का महौल बना रहा. आक्रोशित ग्रामीणों ने मनमानी के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिये.

  • मझौलिया में बच्ची की गला घोंट हत्या

    मझौलिया (पचं). दो साल की बच्ची की गला घोंट कर हत्या कर दी गयी है. वारदात मझौलिया थाने के नौतन खुर्द गांव की है. संजना कुमारी संतोष मुखिया की पुत्री थी. संजना बुधवार की शाम करीब पांच बजे घर के समीप खेलने के दौरान गायब हो गयी थी. घर से 100 मीटर की दूरी पर एक गन्ने के खेत से रात्रि दस बजे उसकी लाश बरामद की गयी.

  • विवाद में दवा व्यवसायी पर फायरिंग, बाल-बाल बचे

    शिकारपुर थाना क्षेत्र के पंडई चौक पर बुधवार की देर रात बाइक सवार दो कतिपय लोगों में से एक ने दवा व्यवसायी विकास कुमार चौरसिया पर फायरिंग कर दी. हालांकि इस घटना में दवा व्यवसायी बाल बाल बच गया. फायरिंग होने की सूचना मिलते ही पंडई चौक पर भगदड़ मच गयी.

  • नौ मवेशियों के साथ तस्करी का आरोपित गिरफ्तार

    नगर के कालीबाग ओपी पुलिस ने बुधवार की रात नौ मवेशियों के साथ पशु तस्कर के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस को यह सफलता कालीबाग के गाड़ीवान टोली में पशुओं को गाड़ी से उतारते समय मिली. मौके से अली इमाम खां को गिरफ्तार कर लिया गया. जबकि अन्य आरोपी गाड़ी के साथ भागने में सफल रहे.

  • बिहार में 'जल प्रलय': 15 जिलों में बाढ़ से 21.45 लाख लोग प्रभावित, अब तक 73 लोगों की मौत, नौ घायल

    पटना : बिहार में बाढ़ और जलजमाव से 15 जिलों में लगभग 21.45 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. राज्य के आपदा प्रबंधन विभाग ने कहा कि अब तक बाढ़ में 55 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं नौ लोगों के जख्मी होने की खबर है. वहीं, जिन जिलों में बाढ़ के पानी से जल जमाव की समस्या है. वहां पानी और बिजली का संकट अभी तक कायम है. विभाग के मुताबिक बिहार के 15 जिलों के 92 प्रखंडों के 506 पंचायतों के अंतर्गत 959 गांव बाढ़ की चपेट में है.

  • एनडीआरएफ ने गंडक में डूब रहे तीन मजदूरों को बचाया, इधर गया के जकोहरी नदी में चार बहे, डूबने से महिला व बच्ची की मौत

    ठकराहा (पचं) : अमवा खास तटबंध के पास बने पीपा पुल की मरम्मत करने मोटरबोट से जा रहे तीन मजदूर बोट पलटने से डूबने लगे. तभी तीनों को एनडीआरएफ की टीम ने बचा लिया. संयोग ही था कि एपी तटबंध पर यूपी के 11 वीं वाहिनी राष्ट्रीय आपदा मोचन बल वाराणसी की टीम एक सप्ताह से तैनात थी. टीम ने बोट पलटते देख त्वरित गति से घटनास्थल की ओर रवाना हुई. एनडीआरएफ के उप कमांडेंट पीएल शर्मा ने बताया कि समय से सभी कर्मी घटनास्थल पर पहुंच कर डूब रहे तीनों मजदूरों को सकुशल बचा लिया.

  • युवक की गला रेत हत्या

    प्रतिनिधि4नरकटियागंज शिकारपुर थाना क्षेत्र के पोखरिया गांव में एक युवक की गला रेत कर हत्या कर दी गयी. मृतक की पहचान प्रकाश कुमार (35 वर्ष) के रूप में की गयी है. घटना मंगलवार देर रात की है. हालांकि, प्रकाश की हत्या क्यों और किसने की? यह अभी स्पष्ट नहीं हुआ है. परिजनों ने किसी से दुश्मनी से इन्कार किया है. शिकारपुर थानाध्यक्ष उग्रनाथ झा ने बताया कि पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है. शीघ्र ही हत्या में शामिल लोगों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेतिया भेज दिया गया है. प्रकाश खाड़ी देश में काम करता था. चार दिन पहले ही वह घर लौटा था. जानकारी के अनुसार, प्रकाश मंगलवार की देर रात अपने चचेरे भाइयों के साथ घर में मोबाइल पर मूवी देख रहा था. करीब 11 बजे रात को उसका चचेरा भाई सोने चला गया. घर वालों ने भी यह समझा कि प्रकाश अपने नवनिर्मित मकान में सोने के लिए चला गया. बुधवार की अहले सुबह पोखरिया से गोखुला स्टेशन जाने वाली सड़क पर एक मकान में उसका शव पड़ा हुआ मिला. Â बाकी पेज 13 पर पोखरिया में युवक ... यह खबर गांव में जंगल की आग की तरह फैल गयी और देखते ही देखते पूरे गांव में कोहराम मच गया. हत्या की सूचना मिलते ही शिकारपुर थानाध्यक्ष उग्रनाथ झा, एसआइ लक्ष्मण प्रसाद सिंह, गोविंद प्रसाद, फणिभूषण सिंह व एएसआइ रंजन मंडल समेत अन्य पुलिसकर्मी दल बल के साथ पोखरिया गांव पहुंचे और शव को अपने कब्जे में ले लिया.

  • युवा पीढ़ी को गांधी के विचारों से जोड़ने की है जरूरत : एसडीएम

    गांधी जयंती पर बापू के भितिहरवा आश्रम में सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया. इस दौरान नरकटियागंज अनुमंडल पदाधिकारी चंदन चौहान ने कहा कि नयी पीढ़ी को गांधी के विचारों से जोड़ने की जरूरत है. गांधी के सपने तभी सकार होंगे, जब हम समाज के कमजोर वर्ग के लोग व अंतिम पायदा

  • कुमारबाग में हुआ रैक प्वाइंट का शुभारंभ

    कुमारबाग में महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर कुमारबाग स्टेशन पर माल ढुलाई फ्रेट टर्मिनल का लोकार्पण भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद डॉ. संजय जायसवाल ने राष्टीय उपाध्यक्ष रेणु देवी, डीआरएम संत कुमार मीणा, विधायक प्रकाश राय व नारायण प्रसाद, जिलाध्यक्ष गंगा पांडेय, शैलेंद्र मिश्रा, सांसद प्रतिनिधि मनोज सिंह

  • बापू के सपनों को साकार कर रही है मोदी सरकार: राधामोहन

    पूर्व केंद्रीय मंत्री सह सांसद राधामोहन सिंह ने कहा कि काम से नाम मिलता है, केवल भाषण से नाम नहीं होता. आजादी के बाद देश में गांधी के सपना को साकार करने का काम नहीं हुआ. बापू के आदर्श भाषण तक सीमित रही. जो अब मोदी सरकार में साकार हो रहा है. वे बुधवार को बापू के 150वीं जयंती पर बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन से गांधी थीम ''मोहन से महात्मा'' एलएचबी कोच से सुसज्जित सप्तक्रांति सुपर फास्ट एक्सप्रेस को फ्लैग आउट के

  • इरफान हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

    थाना क्षेत्र के सरेया बाज़ार निवासी मिर्जा मियां को ग्रामीण पुलिस बालेश्वर यादव के सहयोग से पकड़ लिया गया. बताया जाता हैं कि करीब दो माह पहले जमीनी विवाद को लेकर मिर्जा मियां व उनके परिवार के लोगों ने मिलकर सरेया बाजार निवासी मौल

  • शिक्षिका छेड़खानी मामले में तीन पर प्राथमिकी

    केविवि के मीडिया विभाग में अतिथि शिक्षक के रूप में रह चुकी शिक्षिका ने दो शिक्षक व एक कर्मी पर छेड़खानी का आरोप लगाया है.

  • बिहार : चरस, हथियार बरामदगी के मामले में दो लोगों को 10 साल की जेल

    बेतिया : बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले की एक अदालत ने अवैध मादक पदार्थ चरस और हथियार रखने के मामले में दो लोगों को दोषी करार देते हुए मंगलवार को उन्हें 10 साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई. जिला न्यायाधीश अभिमन्यु लाल श्रीवास्तव ने चरस तस्करी एवं आर्म्स एक्ट के दस महीने पुराने एक मामले में दो आरोपियों गब्बर सिंह और अतुल कुमार को 10-10 साल के सश्रम कारावास की सजा और एक-एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया. दोषी गब्बर सिंह उर्फ साहेब पश्चिमी चंपारण और अतुल कुमार पूर्वी चम्पारण का निवासी है.

  • लूटी गयी दो एटीएम बरामद, दो महिलाओं सहित आठ गिरफ्तार

    चनपटिया व नरकटियागंज में एटीएम उखाड़ कर 31.55 लाख की लूट में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने बैरिया थाने के बलुआ रमपुरवा से दो एटीएम बरामद किया है. एक मशीन घर में छिपाकर रखी गयी थी, जबकि दूसरी को नहर में छिपा दिया गया था. पुलिस ने पिकअप चालक व एक महिला समेत छह को गिरफ्तार भी किया है.

  • ट्रक की ठोकर से बाइक सवार महिला समेत दो की हुई मौत

    बेतिया-लौरिया मुख्य सड़क पर गुरवलिया के समीप सामने से आ रही ट्रक की ठोकर से बाइक सवार दो लोगों की मौत मंगलवार को हो गयी. मरने वालों में एक महिला भी शामिल है. दोनों बाइक सवारों में दशरथ प्रसाद की पहचान नौतन के कुंजलही व आरती देवी की पहचान साठी के बेलवनहा निवासी

  • आज भितिहरवा पहुंचेंगे रांची हाइकोर्ट के जस्टिस

    रांची हाइकोर्ट के न्यायमूर्ति अनंत विजय सिंह बुधवार को जिले के भितिहरवा पहुंचेंगे. यहां वें भितिहरवा आश्रम जीवन कौशल ट्रस्ट की ओर से गांधी जयंती पर आयोजित समारोह में हिस्सा लेंगे. ट्रस्ट के अध्यक्ष शैलेन्द्र प्रताप सिंह व सचिव ज्ञानदेव मणि त्रिपाठी ने बताया कि जयंती समारोह का आयोजन दिन में 11 बजे से ट्रस्ट के भितिहरवा स्थित कार्यालय भवन में किया गया है.

  • दूसरे का कार्ड लेकर एटीएम में घुसने वाले छह हिरासत में, पूछताछ जारी

    थानाक्षेत्र में लगे दोनों एटीएम की सुरक्षा की दृष्टिकोण से मंगलवार को सर्च अभियान चलाया. इस दौरान स्वयं जांच को निकले थानाध्यक्ष राजू कुमार मिश्रा ने छह लोगों उनके नाम से एटीएम कार्ड नहीं रहने पर हिरासत में लेकर थाने लाये और पूछताछ शुरू की.

  • हत्या के अभियुक्त शेख कवल को गला दबा कर मार डाला

    नौतन थाना क्षेत्र की दक्षिण तेल्हुआ पंचायत के शेखटोली गांव में रविवार को दोपहर बांस काटने गये अधेड़ शेख कवल की गला दबा कर हत्या कर दी गयी. पुरानी रंजिश में घटना को अंजाम देने की बात सामने आ रही है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

  • इंडो-नेपाल बाॅर्डर से गांजे के साथ एक गिरफ्तार

    इंडो-नेपाल बॉर्डर पर स्थित पचरौता एसएसबी जवानों ने गुप्त सूचना के आधार पर रविवार के देर रात 14 किलो 800 ग्राम गांजा के साथ एक तस्कर को धर दबोचा. 44वीं बटालियन के सहायक सेनानायक शैलेश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली की पचरौता और सिसवा जंगल के रास्ते एक धंधेबाज गांजा का खेप लेकर नेपाल से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने के फिराक में है.

  • किशोर की हत्या कर शव को पेट्रोल छिड़क जलाया

    शिकारपुर थाना क्षेत्र के शेरहवा गांव में एक किशोर की हत्या कर आनन-फानन में उसके शव को पेट्रोल व केरोसिन छिड़क जला देने का मामला प्रकाश में आया है. मामले में मृतक के पिता नंदलाल राम ने शिकारपुर थाना में आवेदन देकर गांव के ही मोहन साह व उसके घर के सदस्यों पर हत्या का आरोप लगाया

  • मुस्तकीम हत्याकांड मामले में परिवार के छह को उम्रकैद

    योगापट्टी के भवानीपुर में हुए मुस्तकीम अंसारी हत्याकांड में सजा का ऐलान हुआ है. पंचम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश पवन कुमार पांडेय ने छह अभियुक्तों को हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. सजायाफ्ता सलीम मियां, मीरहसन मियां सुखल अंसारी

  • बिहार में हत्या के अलग-अलग मामलों में 9 को उम्रकैद

    बेतिया/बेगूसराय : बिहार के पश्चिम चंपारण और बेगूसराय जिले की विभिन्न अदालतों ने हत्या के अलग-अलग मामलों में सोमवार को नौ लोगों को उम्रकैद की सजा सुनायी. पश्चिम चंपारण जिले के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश (पंचम) पवन कुमार पांडेय ने 16 वर्ष पुराने हत्या के एक मामले में योगापट्टी थाना अंतर्गत सेमरी भवानीपुर गांव निवासी सलीम मियां, मीर हसन मियां, सुखल अंसारी, अलाउद्दीन अंसारी, ईशु अंसारी तथा भूखंडी बीन को उम्रकैद और पांच-पांच हजार रुपये के अर्थदंड की सजा सुनायी.

  • दुर्गा पूजा में होगी हर मनोकामना पूरी, जानिए क्‍या है कलश स्‍थापना का शुभ मुहूर्त

    शारदीय नवरात्रि का महापर्व रविवार 29 सितंबर से आरंभ होकर मंगलवार 7 अक्तूबर को महानवमी के साथ पूरा होगा. इस बार के नवरात्रि में सर्वार्थसिद्धि और अमृत सिद्धि योग है. जिसके अनुसार आदि शक्ति जगदंबा भगवती के रविवार को हाथी पर सवार होकर विधि विधान से हुए कलश स्थापन के पूजा मंडप व अनुष्ठान वाले घरों पधारने वालीं हैं. फिर नौ दिन बाद घोड़े पर सवार होकर सोमवार सात अक्टूबर को विदा होंगी.

  • चेन्नई में नरकटियागंज के दो और हैदराबाद में बेतिया के एक की मौत

    चेन्नई में कार्यरत शिकारपुर थाना क्षेत्र के रखही गांव निवासी दो युवकों की मौत सड़क हादसे में हो गयी. मृतकों में रखही घबहा टोला निवासी जुल्फिकार अंसारी का पुत्र जिक्रुल्लाह 25 वर्ष, कलाम अंसारी को पुत्र मो. जिक्रुल्लाह 32 वर्ष शामिल है. वहीं इस हादसे में जुल्फिकार का भांजा और बेतिया बारी टोला निवासी मंजूर अंसारी 17 वर्ष शामिल है.

  • चाकू मार कर किया घायल, दो युवक हिरासत में

    थाना क्षेत्र के धूमनगर सोफवा टोला गाव में शुक्रवार की देर शाम आपसी विवाद को लेकर एक युवक को चाकू मार घायल कर दिया गया. घायल युवक सोफवा टोला का दिनेश पटेल 25 वर्ष बताया गया है. घटना के बाद चाकू मारने के आरोप में बसवरिया के दो युवकों को ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है. इधर, थाने पर दोनों पक्षों के बीच विवाद समझौता जारी है. जानकारी के अनुसार बसवरिया के दोनों युवक बाइक पर सवार होकर तेजी से सोफवा टोला गांव की तरफ जा रहे थे.

  • बॉर्डर से 30 लीटर देसी चुलाई शराब के साथ एक धराया

    इंडो नेपाल बॉर्डर पर स्थित पचरौता एसएसबी जवानों ने गुप्त सूचना के आधार पर 30 लीटर देशी चुलाई शराब के साथ एक तस्कर को धर दबोचा. इस संबंध में पचरौता एसएसबी कैंप के इंस्पेक्टर हिमांशु शेखर ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि पचरौता और सिसवा जंगल के रास्ते तस्कर शराब की खेप लेकर नेपाल से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने के फिराक में है.

  • शराब के चार मामलों में वांछित गिरफ्तार, जेल

    थाना क्षेत्र के करमवा गांव निवासी संतोष पटेल शराब से जुड़े चार मामलों का आरोपित है. इसको पुलिस ने शुक्रवार को छापेमारी के दौरान गिरफ्तार कर लिया और रविवार

  • तटबंध के कटाव से बाढ़ का खतरा गांवों को खाली कराने का निर्देश

    बगहा (पश्चिमी चंपारण) : बिहार-यूपी सीमा का अमवा खास तटबंध गंडक नदी की चपेट में आ चुका है. तटबंध लगभग कट चुका है. अब सिर्फ स्लोप बचा हुआ है. इस पर नदी का दबाव बना हुआ है.

  • बाइक के लिए नवविवाहिता की हत्या कर लाश जलायी

    दहेज में मोटरसाइकिल व सिकड़ी नहीं मिलने पर ससुराल वालों ने नव विवाहिता की हत्या कर साक्ष्य मिटाने की नीयत से लाश को जला दिया. मामला नवलपुर थाना क्षेत्र के दुधियवा गांव की है.

  • हथियार के साथ दो गिरफ्तार चार कारतूस व दो कट्टा जब्त

    थाना क्षेत्र के भितहा बड़ा नहर शिव मंदिर के पास से बैरिया पुलिस ने दो लोडेड कट्टा के साथ दो युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. जबकि उनके दो अन्य साथी कार लेकर फरार हो गये. गिरफ्तार आरोपितों की निशानदेही पर फरार आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी जारी है. थानाध्यक्ष राणा प्रसाद ने बताया

  • बारिश को लेकर रहें सतर्क, आज आवश्यक हो तभी घर से निकलें

    जिले में दो दिनों से रूक-रूक कर हो रही बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. बारिश के चलते लोगों की दिनचर्या प्रभावित होने लगी है. इधर, बारिश को लेकर जिले में जारी रेल अलर्ट की वजह से शुक्रवार को तमाम काम ठप हो गये.

  • भारी बारिश की संभावना को देखते हुए अधिकारी व कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द

    र्मियों के साथ आपात बैठक की. बैठक में अधिकारियों को हर हाल में मुख्यालय में बने रहने का निर्देश जारी किया. बीडीओ ने अधिकरियों व कर्मियों को निर्देश देते हुए कहा कि मौसम विभाग द्वारा भारी बारिश की चेतावनी दी गयी है.

  • नेपाल में भारी बारिश से गंडक के निचले इलाकों में हाई अलर्ट, तटबंध के कटाव को लेकर गांवों को खाली करने का आदेश

    बगहा / गोपालगंज / पटना : नेपाल के पहाड़ों पर होनेवाली बारिश की संभावना को देखते हुए गंडक नदी का जलस्तर बढ़ने के आसार हैं. वहीं, अगले 48 घंटे में उत्तर बिहार में भारी वर्षा के संभावना को देखते हुए कई जिलों में हाई अलर्ट जारी किया गया है.

  • योगापट्टी प्रखंड में 2.88 करोड़ की अनियमितता उजागर

    योगापट्‌टी प्रखंड के रोकड़-बही में भारी पैमाने पर अनियमितता उजगार हुई है. 2 करोड़ 88 लाख 29 हजार 859 रुपये का हिसाब ही नहीं मिल रही है. जिसको लेकर वर्तमान सहित तत्कालीन नाजीर कार्रवाई के जद में आ गए हैं. मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रखंड के वर्तमान नाजीर रामन महतो, तत्कालीन नाजीर अजीत कुमार, निशांत कश्यप व रंजीत कुमार से स्पष्टीकरण मांगी है.

  • प्रतीक्षा सूची से हटाये गये 17 अयोग्य लाभार्थियों के नाम

    प्रखंड की विभिन्न पंचायतों में प्रधानमंत्री व इंदिरा आवास योजना के तहत प्रतीक्षा सूची में अंकित लाभार्थियों के नामों की जांच बीडीओ चंदन कुमार ने की. इस दौरान चयन सूची में भारी गड़बड़ी पायी गयी. बीडीओ ने सूची में चयनित हुए 17 अयोग्य लाभार्थियों के नाम उजागर किया और ब

  • फेसबुक, व्हाट्सएप पर धार्मिक भावना भड़काने वाले पोस्ट किये तो जायेंगे जेल

    दुर्गा पूजा को शांति पूर्ण एवं सौहार्द के बीच संपन्न कराने को लेकर गुरूवार को समाहरणालय के सभाकक्ष में जिले के विभिन्न थानेदारों, प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन किया गया. बैठक की अध्यक्षता डीएम डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे ने की. बैठक में पुलिस अधीक्षक जयंतकांत भी मौजूद थे.

  • नरकटियागंज में एटीएम को उखाड़ ले गये चोर

    चनपटिया में 28 लाख रुपये समेत एटीएम की चोरी का मामले का खुलासा अभी हो भी नहीं पाया था कि नरकटियागंज में लुटेरों ने ढाई लाख रुपये समेत एटीएम उखाड़ ले गये हैं.

  • 12 साल से नप ने लटकाया करोड़ों के खर्च का हिसाब, मिली चेतावनी

    वर्ष 2013-14 में बिना टेंडर निकले की 37.93 लाख के गार्वेज कम्पेक्टर मशीन की खरीद हो गई. भुगतान दो साल बाद उक्त मशीन की आपूर्ति हो हो सकी. वह थी बगैर अनिवार्य (थर्ड पार्टी) जांच के ही भुगतान करने में 1.51 लाख का अधिक भुगतान कर दिया गया. बावजूद इसके उक्त मशीन के लिए जरूरी ग्लब्नाइज्ड डस्टबि

  • पश्चिम चंपारण : नरकटियागंज में ढाई लाख रुपये समेत एटीएम उखाड़ ले गये लिफ्टर

    नरकटियागंज : चनपटिया में चोरों द्वारा एटीम लूट की घटना की चर्चा अभी थमी भी नहीं कि नरकटियागंज में लिफ्टरों ने ढाई लाख रुपये समेत एटीम उड़ा कर पुलिस की नींद उड़ा दी है. लिफ्टरों ने धुमनगर चौक अवस्थित टाटा इंडिकेश के एटीएम को उखाड़ साथ लेकर चले गये. गुरुवार की सुबह सुचना मिलते ही एसडीएम चंदन चौहान, एसडीपीओ सूर्यकांत चौबे और शिकारपुर थानाध्यक्ष उग्रनाथ झा सदल बल धुमनगर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया.

  • पश्चिमी चंपारण : मृत बेटी की अधजली बांह लेेकर थाना पहुंचा पिता

    लौरिया (पश्चिमी चंपारण) : थाना क्षेत्र के सुधरछाप में मंगलवार को विवाहिता की मौत के मामले में नया मोड़ आया. बुधवार को शव का अंतिम संस्कार किया जा रहा था, तभी लड़की के पिता वहां पहुंच गये और अंतिम संस्कार रोकने को कहा.

  • चिता से मृत विवाहित बेटी का अधजला हाथ लेकर थाने पहुंचा पिता, ...जानें क्या है मामला?

    बेतिया : पश्चिम चंपारण जिले में एक विवाहिता की उसके ससुराल वालों ने कथित तौर पर हत्या कर दी और शवदाह करने लगे. लेकिन, इस दौरान महिला का पिता वहां पहुंचा और अपनी मृत पुत्री का अधजला हाथ लेकर शिकायत दर्ज कराने थाने पहुंच गया.

  • दो तक जमीन की खरीद-बिक्री में परिवार के सभी सदस्याें की अनापत्ति, आधार व रसीद जरूरी

    सूबे में दो अक्तूबर से लागू हो रहे नई निबंधन नीति से सात दिन पूर्व ही डीएम डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे ने जमीन की खरीद बिक्री में परिवार के सभी सदस्यों की अनापत्ति प्रमाण पत्र, आधार व अद्यतन रसीद अनिवार्य कर दिया है. आदेश दिया है कि इन कागजात के मिलने के बाद पूर्ण संतुष्टि होने पर ही जमीन की रजिस्ट्री की जाय.

  • रेलवे क्वार्टर में चोरी, जांच को ले सीमा विवाद में फंसी मुफस्सिल व जीआरपी पुलिस

    लॉ एंड आर्डर को लेकर भले ही कड़े एक्शन जारी किये गये हों. हर हाल में पीड़ित के एफआईआर दर्ज करने की चेतावनी दी गई हो. बावजूद इसके पुलिस है कि सुधरती ही नहीं है. मामला रेलवे क्वार्टर में हुए चोरी से संबंधित है. यहां चोरों ने क्वाटर का ताला तोड़ लाखों का सामान उड़ा लिया हैं, लेकिन इस मामले में जांच तो दूर प्राथमिकी भी दर्ज नहीं

  • नप की बकाएदार मोबाइल कंपनियों को लगा झटका

    करीब 21 करोड़ की बकाएदार दर्जनों मोबाइल कंपनियों का पटना हाईकोर्ट ने राहत देने से इनकार कर दिया है. कहा है कि पहले नगर परिषद का बकाया चुकता करें या फिर बैंक गारंटी दें

  • पुलिस व प्रशासन टीम पर हमले के तीन आरोपित गिरफ्तार

    बसवरिया नावकाटोला में बीते सप्ताह के बुधवार को अतिक्रमण हटाने गयी पुलिस प्रशासन की टीम पर हमला करने के तीन आरोपितों को लौरिया पुलिस गिरफ्तार की, जिनको बुधवार को न्यायिक हिरासत के लिए अग्रेसर कर दिया गया. इस बाबत थानाध्यक्ष रणधीर कुमार भट्ट ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेश पर पिछले सप्ताह बीडीओ, पूर्व सीओ व लौरिया थाना सहित चार थाने की पुलिस बसवरिया में अतिक्रमण हटाने गयी थी.

  • मृत बेटी की अधजली बांह ले थाने पहुंचे पिता, कहा- ये लीजिए सबूत

    थाना क्षेत्र के सुधरछाप में मंगलवार को विवाहिता की मौत के मामले में नया मोड़ आया. बुधवार को शव का अंतिम संस्कार किया जा रहा था, तभी लड़की के पिता वहां पहुंच गये और अंतिम संस्कार रोकने को कहा. इस पर ससुराल वालों ने मारपीट शुरू कर दी. छीना झपटी में लड़की के अधजले शव की बांह पिता के हाथ लग गया. वह उसे लेकर लौ

  • रैक प्वाइंट में गैंगवार की आशंका

    कुमारबाग में स्थानांतरित रैक प्वाइंट पर वर्चस्व को लेकर गैंगवार की सूचना पर पुलिस अलर्ट हो गई है. बेतिया में शूटरों के आने की गोपनीय सूचना पर पुलिस मंगलवार की शाम शहर के विभिन्न इलाकों में छापेमारी की. एएसपी अभियान शिव कुमार राव के नेतृत्व में कई थाने की पुलिस सबसे पहले स्टेशन चौक स्थित एक दबंग के घर छापेमारी की.

  • मारपीट में मंत्री खुर्शीद आलम का बयान दर्ज

    मारपीट के एक मामले में सिकटा विधायक सह अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री खुर्शीद आलम समेत एक दर्जन लोगों का मंगलवार को न्यायालय में बयान दर्ज कराया गया. एसीजेएम योगेश शरण त्रिपाठी ने अभियुक्तों की दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 313 के तहत बयान लिया. बयान के पूर्व न्यायालय द्वारा अभियुक्तों पर लगाये गये आरोपों को पढ़कर सुनाया.

  • आज बेतिया पहुंचेगी विधानसभा की समिति

    बिहार विधानसभा की जिला परिषद एवं पंचायती राज समिति की ओर से मांगे गये प्रतिवेदन को एकत्र करने में विभागीय अधिकारियों के पसीने छूटने लगे हैं. विधानसभा की समिति बुधवार को बेतिया पहुंच रही है. समिति के सदस्य विभिन्न अधिकारियों के साथ पंचायती राज से संबंधित मामलों पर समीक्षा करेंगे.

  • पश्चिम चंपारण : बाघ ने वन पोषक सोहन को मार डाला, मनरेगा के वृक्ष की रखवाली के दौरान बनाया शिकार

    बगहा : रामनगर के बगही सखुआनी के एक युवक को बाघ ने मार डाला. घटना मंगलवार की अहले सुबह करीब दो बजे की है. युवक बगही सखुआनी के स्व डोमा महतो का 35 वर्षीय पुत्र सोहन महतो है.

  • 27 से पावर हाउस व आलोक भारती चौक पर चलेगा बुलडोजर

    गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज बेतिया एवं प्रेक्षागृह तक फोरलेन सड़क निर्माण के निमित सड़क चौड़ीकरण के लिए प्रशासनिक कवायद तेज हो गयी है. नप की ओर से फोरलेन के अंतर्गत आने वाले दुकानों को जारी किये गये नोटिस में 26 सितंबर तक दुकान हटा लेने का समय निर्धारित किया गया है. 27 सितंबर से नहीं हटे दुकानों पर प्रशासन

  • ओपीडी ठप कर जूनियर डॉक्टरों ने किया प्रदर्शन, मायूस लौटे मरीज

    जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के आह्वान पर सोमवार को मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर रहे. हड़ताल के दौरान मेडिकल छात्र-छात्राओं ने ओपीडी में ताला जड़ दिया और वहीं धरने पर बैठ गये. जिससे ओपीडी कार्य बाधित हो गई. चिकित्सकों के हड़ताल की वजह से करीब 5 घंटे ओपीडी सेवा बाधित रही.

  • सिकरहना नदी में डूबी 10 साल की बच्ची

    डुमरी पंचायत के वार्ड नंबर 5 निवासी मुन्ना पासवान की 10 वर्षीय पुत्री छोटी कुमारी सिकरहना नदी में डूब गयी. उसकी खोज जारी है. स्नान करने के समय पैर फिसलने से गहरे पानी में चले जाने से डूब गई है. इस संबंध में बताया जाता है कि छोटी अपने मां के साथ डुमरी स्थित सिकरहना नदी में रविवार के दि

  • पेट्रोल पंप के काउंटर से चोरी का प्रयास, धराया

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बेलदारी स्थित पेट्रोल पंप के काउंटर से रुपए चोरी करने का प्रयास करते एक युवक पकड़ा गया है. युवक ने खुद को नेपाल के वीरगंज श्रीपुर का रामाशीष यादव बताया. मुफस्सिल थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि रविवार की सुबह रामाशीष यादव बाइक लेकर पेट्रोल पंप पर पेट्रोल लेने गया था.

  • नौतन के हरदीपट्टी में अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, एक की मौत

    नौतन थाना के हरदीपट्टी गांव में शनिवार को हुए विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. विस्फोट से एक घर पूरी तरह ध्वस्त हो गया जबकि तीन घर क्षतिग्रस्त हो गये. इस घटना में पांच बकरियों की भी मौत हो गयी. विस्फोट स्थल पर अवैध रूप से पटाखा बनाया जाता था.

  • आरोपित दीनानाथ कुमार ने कोर्ट में किया सरेंडर

    चलती गाड़ी में गैंगरेप मामले में नामजद आरोपी दीनानाथ कुमार ने न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया है. इसकी पुष्टि पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने की है. उन्होंने बताया कि दीनानाथ की गिरफ्तारी के लिए लगातार उसके संभावित ठिकाने पर छापमारी की जा रही थी.

  • दूध विक्रेता की गिरफ्तारी के विरोध में थाना घेरा, प्रदर्शन

    सूचना के आधार पर एक दूध विक्रेता को कथित मादक पदार्थ के मामले में गिरफ्तारी के विरोध में शनिवार को सैकड़ों ग्रामीणों ने थाने पर पहुंचकर घेराव कर विरोध जताया. ग्रामीणों की बातों को गंभीरता से लेते हुए वरीय अधिकारियों ने बरामद संदिग्ध वस्तु की जांच के बाद ही कार्रवाई करने का आदेश दिया है. तब जाकर ग्रामीण वापस हुए.

  • शॉट सर्किट से महिला की मौत, पति व पुत्री झुलसे

    जगदीशपुर थाना क्षेत्र के विशुनपुरा गांव में बिजली की शॉट सर्किट से लगी आग से एक महिला की मौत हो गयी. जबकि अगलगी की घटना में उसके पति व पुत्री झुलस गये. मृतक ललिता देवी की लाश को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. जबकि घायल पति मणिलाल साह(30 वर्ष) एवं उस

  • विस्फोट से दहला पश्चिम चंपारण का गांव, घर ध्वस्त, एक की मौत, कई घायल

    बेतिया : नौतन थाने के हरदीपट्टी गांव में शनिवार की सुबह विस्फोट हो जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि आधा दर्जन लोग घायल हो गये. वहीं, आसपास का इलाका धुएं से घिर जाने के कारण गांव में भगदड़ मच गयी. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है.

  • बेतिया गैंगरेप : एक ने दी पुलिस को क्लीन चिट, दूसरे ने उठाये सवाल

    बेतिया गैंगरेप मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग और बिहार राज्य महिला आयोग की जांच में विरोधाभास उभर आया है. राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा पूरे प्रकरण में सरकार व पुलिस-प्रशासन की कार्रवाई से संतुष्ट हैं. वहीं, राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने जांच में पीड़िता की सुरक्षा से लेकर पुनर्वास तक में गड़बड़ी की बात कही है.

  • चलती कार में नाबालिग से गैंगरेप के मामला : फरार आरोपित दीनानाथ की संपत्ति की जायेगी कुर्क

    बेतिया : चलती कार में नाबालिग से गैंगरेप के मामले में फरार अभियुक्त दीनानाथ कुमार की संपत्ति कुर्क की जायेगी. पुलिस ने कोर्ट में आवेदन देकर कुर्की-जब्ती का आदेश मांगा है. महिला थानाध्यक्ष पूनम कुमारी ने बताया कि आदेश मिलते ही फरार अभियुक्त के घर की कुर्की जब्ती की जायेगी. इस मामले में पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार कर पुलिस जेल भेज चुकी है. एक मात्र आरोपित दीनानाथ कुमार फरार है.

  • दो अक्तूबर से सभी पंचायतों में भवन निर्माण होगा शुरू

    जिले के पंचायत सरकार भवन विहीन पंचायतों में पंचायत सरकार भवन बनाने की कवायद तेज कर दी गयी है. डीएम डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे ने जिन पंचायतों में पंचायत सरकार भवन नही बना है. वहां जमीन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. जिले के अंचलाधिकारियों को भेजे गये पत्र में डीएम ने निर्देश दिया है कि जहां पंचायत सरकार भवन उपलब्ध नहीं है.

  • शहर की गोशाला व डेयरी के मानकों का होगा सर्वे

    शहर में बेतरतीब संचालित डेयरी उद्योग पर्यावरण सुरक्षा पर संकट बढ़ा रहे हैं. स्वच्छता और स्वास्थ्य संरक्षा के लिए चुनौती बने है. एनजीटी यानि राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण ने मामले में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से इसकी रिपोर्ट तलब की है. जिसके आधार पर शहर में संचालित सभी डेयरी व गोशाला में मानकों का सर्व कराया जाना है.

  • हंगामे के बाद पांच थानों की पुलिस की गयी तैनात, खोला गया नया ओपी

    पूर्व मध्य रेलवे के नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर में बेतिया में लगने वाले रैक प्वाइंट का स्थानांतरण कुमारबाग में कर दिया गया है. अब बेतिया के बजाय रेलवे का रैक कुमारबाग में लगेगा. शुक्रवार को कुमारबाग में रैक प्वाइंट ने काम करना भी आरंभ कर दिया. पहली रैक पत्थर लदे मालगाड़ी की लगी. इधर रैक प्वाइंट पर मजदूरों के ठेकेदारी को लेकर दो गुट आमने सामने हो गये.

  • छह नवंबर को बेतिया आ सकते हैं सीएम, करेंगे ईको पार्क का उद्घाटन

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आगामी छह नवंबर को बेतिया दौरे पर आ सकते हैं. हालांकि उनके आगमन की तिथि की अधिकारिक घोषणा नहीं हो सकी है, लेकिन सचिवालय के निर्देश पर संभावित दौरे के मद्देनजर जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है. वाल्मीकिनगर में बन रहे ईको पार्क के निर्माण भी जोर प

  • बेतिया गैंगरेप : आरोपितों पर पॉक्सो एक्ट का भी मामला हुआ दर्ज, सीआइडी के डीआइजी ने घटना की ली जानकारी

    बेतिया (पश्चिमी चंपारण) : शहर में चलती कार में युवती से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार आरोपितों के खिलाफ अब गैंगरेप के अलावा पॉक्सो एक्ट का भी मामला दर्ज हो गया है. मेडिकल रिपोर्ट में पीड़िता के नाबालिग होने की वजह से पुलिस के अनुरोध पर कोर्ट ने दर्ज मामले में पॉक्सो एक्ट की धारा भी जोड़ने का आदेश दे दिया है.

  • बेितया गैंगरेप: आरोपितों पर पॉक्सो एक्ट का मामला दर्ज

    शहर में चलती कार में युवती से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार आरोपितों के खिलाफ अब गैंगरेप के अलावा पॉक्सो एक्ट का भी मामला दर्ज हो गया है. मेडिकल रिपोर्ट में पीड़िता के नाबालिग होने की वजह से पुलिस के अनुरोध पर कोर्ट ने दर्ज मामले में पॉक्सो एक्ट की धारा भी जोड़ने का आदेश दे दिया है.

  • साठी में भूमि विवाद को लेकर राजमिस्त्री की हत्या

    थाना क्षेत्र के धमौरा चौक के पास गुरुवार को सुबह सड़क किनारे गड्ढे में एक व्यक्ति का शव मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया. उसकी पहचान चांद बरवा गांव निवासी शेख तेजामुल के रूप में हुई है. वह राजमिस्री का काम करता था. सूचना पर पहुंचे प्रभारी थानाध्यक्ष मुमताज आलम एवं दारोगा सीबी ठाकुर ने शव को पोस्टमार्टम के लिए बेतिया भेज दिया है.

  • रेल ट्रैक के किनारे मिला लापता किशोर का शव

    नगर के सुप्रिया रोड में वीटू के पीछे रेलवे ट्रेक से गुरुवार की सुबह एक किशोर का शव मिलने से सनसनी फैल गयी. शव की पहचान कालीबाग ओपी के मिर्जाटोली छावनी निवासी सिपाही बैठा के पुत्र गोलू बैठा के रूप में की गयी. कालीबाग ओपी प्रभारी मनीष कुमार ने पुलिस बलों के साथ पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए

  • अतिक्रमण हटाने गयी टीम पर हमला, तीन पुलिसकर्मी घायल

    उच्च न्यायालय के आदेश के आलोक में थाना क्षेत्र के बसवरिया नवका टोला में अतिक्रमण हटाने गयी पुलिस व प्रशासनिक टीम को ग्रामीणों ने खदेड़ दिया. आक्रोशित ग्रामीणों के हमले में तीन पुलिसकर्मी जख्मी हो गये. बीडीओ सह सीओ व थानाध्यक्ष वहां से भाग खड़े हुए. इस दौरान ग्रामीणों ने जेसीबी, सीओ के सरकारी वाहन और शनिचरी थाना की जीप को क्षतिग्रस्त कर दिया.

  • बेतिया गैंगरेप प्रकरण : मुख्यमंत्री को सौंपी जायेगी जांच रिपोर्ट

    राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा के नेतृत्व में बुधवार को पहुंची आयोग की टीम ने बेतिया गैंग रेप कांड की पीड़िता से मुलाकात की और घटनास्थल का मुआयना किया. तीन सदस्यीय टीम ने एसपी जयंतकांत, अस्पताल उपाधीक्षक डॉ श्रीकांत दूबे और एसडीपीओ पंकज कुमार रावत से भी रेप कांड में की गयी अद्यतन कार्रवाई के संबंध में जानकारी ली.

  • संदिग्ध स्थिति में मिलीं दर्जनभर लड़कियां

    छोटा रमना मार्केट के पूर्वोत्तर छोर पर देह व्यपार के संदिग्ध अड्डे को सीओ द्वारा पकड़े जाने के बाद भी कार्रवाई नहीं हो सकी. अंचल गार्ड व अन्य के साथ सीओ रघुवीर प्रसाद की छापेमारी के दौरान उक्त मकान में मिली करीब डेढ़ दर्जन लड़कियों व महिलाओं में अफरा तफरी मच गई. मुंह ढक कर और तस्वीरें लेने से मना करते एक लड़की ने चिल्ला कर कहा कि मेरी शादी तय है. मेरी तस्वीर नहीं खींचिए. मुझे धोखे से लाया गया है. मैं बर्बाद हो जाऊंगी.

  • दो अभियुक्त गिरफ्तार

    भैरोगंज थाना क्षेत्र के मंझरिया गांव में दो पक्षों के बीच पुरानी जमीनी विवाद को लेकर हुई मारपीट में थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गयी थी.

  • बिजली के करंट से खेत में जा रहे युवक की मौत

    थाना क्षेत्र की फुलियाखाड़ पंचायत अंतर्गत संमधवा गांव के रामाशीष मुखिया के पुत्र मुन्ना मुखिया की मौत मंगलवार की सुबह हाईटेंशन बिजली तार के करंट की चपेट में आने से हो गयी. जानकारी के अनुसार वह अपने धान के खेत देखने जा रहा था. तभी खेत में लगे हरे पेड़ में बिजली के हाईटेंशन तार के सटे होने के कारण उसमें करंट आ गया था.

  • पूर्णमासी राम के मार्केट को बेतिया राज ने बताया अतिक्रमित

    बगहा स्थित पूर्व मंत्री पूर्णमासी राम का मार्केट कॉम्पलेक्स एक बार फिर चर्चा में है. इस बार बेतियाराज ने मार्केट कॉम्लेक्स पर अपना दावा करते हुए इसे अतिक्रमण करार दिया है. बेतिया राज के व्यवस्थापक ने डीएम को पैमाइश रिपोर्ट भेज उक्त जमीन से अतिक्रमण हटाकर भूमि को कब्ज मुक्त कराने की मांग की है.

  • नाले में मल-मूत्र बहाने पर दो सार्वजनिक शौचालय सील

    मीना बाजार व छोटा रमना में दशकों से संचालित दो सार्वजनिक शौचालय सील सील कर दिए गए. दोनों सार्वजनिक शौचालयों का मलमूत्र सीधे नाली में बह रहा था. पार्षद की चेतावनी के बाद भी टंकी सफाई नहीं कराने पर सोमवार को पहुंचे ईओ ने दोनों सार्वजनिक शौचालयों को सील कर दिया. साथ ही दोनों के मैनेजर पर एफआईआर भी कराई गई है.

  • शराब पीकर हंगामा करते तीन गिरफ्तार

    नगर के सुप्रिया रोड में स्टेशन चौक के समीप एक होटल के बाहर शराब पीकर हंगामा कर रहे तीन युवकों को पुलिस ने दो बोतल शराब समेत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. थानाध्यक्ष शशिभूषण ठाकुर ने बताया कि जेल जाने वालों में नगर के आनंद नगर निवासी आलोक कुमार, बैरिया के भरवलिया निवासी शिवम भास्कर तथा बलुआ रमपुरवा के सावन कुमार उर्फ सत्येन्द्र कुमार शामिल है. आलोक व सत्येन्द्र के पास से शराब की बोतल भी बरामद हुई है.

  • भावज से रेप का प्रयास विरोध करने पर पीटा

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के एक गांव में जेठ ने अपनी भावज से अवैध संबंध बनाने का प्रयास किया. विरोध करने पर भावज को मारपीट कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. मामले में महिला थाना में एक प्राथमिकी दर्ज करायी है. थाना को दिये गये आवेदन में महिला ने कहा है कि उसके तीन बच्चे हैं. जिसमें दो पुत्र तथा एक पुत्री है. उसका पति होटल में बर्तन धोने का काम करता है. जिसके कारण पति के हाथ में जख्म हो गया है.

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह में रह चुकी लड़की से गैंगरेप मामले में जख्म की पुष्टि नहीं

    बेतिया : बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के नगर थाना अंतर्गत इंदिरा चौक के पास मुजफ्फरपुर बालिका गृह की एक पूर्व समवासिन के साथ चलती गाड़ी में कथित सामूहिक दुष्कर्म मामले में मेडिकल जांच रिपोर्ट में किसी बाहरी और अंदरूनी जख्म की पुष्टि नहीं हुई है. पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने सोमवार को बताया कि मामले में आयी मेडिकल जांच रिपोर्ट में किसी बाहरी और अंदरूनी जख्म की पुष्टि नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि चूंकि आरोपियों को पीड़िता पहले से जानती थी तो ऐसे में हो सकता है कि झांसा देकर वारदात को अंजाम दिया गया हो.

  • मुजफ्फरपुर आश्रय गृह की पीड़िता से गैंगरेप मामले में चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

    बेतिया : पूर्व मुजफ्फरपुर आश्रय गृह की पीड़िता के साथ गैंगरेप किये जाने के मामले में एसपी जयंत कांत ने कहा है कि चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. पीड़िता को मेडिकल टेस्ट के लिए भेज दिया गया है.

  • बेतिया : 10 करोड़ लेकर नॉन बैंकिंग कंपनी फरार

    बेतिया : नॉन बैंकिंग कंपनी एमके सहायता समूह व एमके इंटरप्राइजेज जिले के सैकड़ों ग्राहकों का 10 करोड़ रुपये से अधिक लेकर फरार हो गयी. इससे गुस्साये ग्राहकों ने कंपनी के संचालक द्वारा संचालित सोफवा टोला स्थित वीके मॉल पर पथराव कर शीशा वगैरह फोड़ दिया. कंपनी का संचालक बसवरिया का मुकेश कुमार उर्फ गोलू अपने परिवार के साथ गायब है.

  • मुजफ्फरपुर शेल्टर होम की पीड़िता के साथ गैंगरेप मामले में जांच शुरू, डॉक्टरों की टीम ने की मेडिकल जांच

    बेतिया : बिहार के पश्चिम चंपारण जिला के नगर थाना में मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की एक पीड़िता ने अपने साथ सामूहिक बलात्कार का मामला दर्ज कराया है. पश्चिम चंपारण जिला मुख्यालय बेतिया के नगर थाना अध्यक्ष शशिभूषण ठाकुर ने रविवार को बताया कि पीड़िता को इलाज के लिए शनिवार देर शाम गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसकी मेडिकल जांच आज डाॅक्टरों की टीम द्वारा की गयी है. उन्होंने बताया कि महिला थानाध्यक्ष पूनम कुमारी ने अस्पताल पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

  • बिहार : डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय पहुंचे बेतिया, कई थानों का किया औचक निरीक्षण, पुलिस महकमे में हड़कंप

    बेतिया : बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय बीती रात पश्चिमी चंपारण के बेतिया पहुंचे. इसके साथ ही डीजीपी ने आज सुबह से ही कई थानों का निरीक्षण किया. इसी कड़ी में गुप्तेश्वर पांडेय आज सुबह अचानक शिकारपुर थाना पहुंच गये और वहां कुछ लोगों से बातचीत की. करीब 10 मिनट थाना में रहने के बाद वे रामनगर के लिए निकल गये हैं.

  • बेतिया में दुकान से बुलाकर हार्डवेयर व्यवसायी को गोलियों से भून डाला

    नगर के कालीबाग ओपी से महज 200 मीटर की दूरी पर बाइक पर सवार चार हथियारबंद अपराधियों ने हार्डवेयर व्यवसायी संजीव कुमार उर्फ लड्डु को गोलियों से भून दिया. गोली की आवाज पर पहुंची कालीबाग पुलिस संजीव को पुलिस जीप में जीएमएसीएच ले गयी, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. संजीव को दाहिने हाथ, चेहरे व पीठ पर गोली लगी थी. मामले में पुलिस ने एक महिला समेत दो लोगों को हिरासत में लिया है.

  • शहर में कल से शुरू होगा डोर टू डोर कचरा संग्रह अभियान

    अपने शहर को स्वच्छ रखने की जवाबदेही अब हम महिलाओं पर है. हमे घर में रोज रोज की साफ- सफाई का अनुभव है. अब उसी उदेश्य को लेकर हमें सड़क पर उतरना है. उक्त बातें नप सभापति गरिमा सिकारिया ने कहीं. वे नप के सभागार में शनिवार को आयोजित डोर टू डोर कचरा संग्रह के उत्प्रेरण शिविर को संबोधित कर रहीं थीं.

  • घर में घुसकर छेड़खानी करने के बचाव में आये भाइयों से मारपीट

    घर में घुसकर महिला से छेड़खानी करने व बचाने आये भाइयों से मारपीट समेत 20 हजार रुपये आलमीरा से निकाल लेने का आरोप है. मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बरवत सेना निवासी शारदा देवी ने थाने में इसको लेकर एक प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • चलती गाड़ी में युवती से गैंगरेप, मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की भी रह चुकी है पीड़िता

    बेतिया : बिहार के पश्चिमी चंपारण में बेतिया शहर के एक मोहल्ले में शुक्रवार की रात एक लड़की से सामूहिक दुष्कर्म किया गया है. लड़की का इलाज गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में हो रहा है. उसे आईसीयू में भर्ती कराया गया है. लड़की की स्थिति चिंताजनक बतायी जा रही है. घटना की सूचना पर नगर थानाध्यक्ष शशिभूषण ठाकुर, महिला थानाध्यक्ष पूनम कुमारी अस्पताल में पहुंचकर मामले की जांच में जुटे है.

  • बिहार : बेतिया में हार्डवेयर व्यवसायी की गोली मारकर हत्या

    बेतिया : बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में कालीबाग पुलिस चौकी से कुछ दूरी पर एक हार्डवेयर व्यवसायी की अज्ञात हमलावरों ने शनिवार को गोली मारकर हत्या कर दी. पश्चिम चंपारण जिला मुख्यालय बेतिया के सदर अनुमंडल पुलिस अधिकारी पंकज कुमार रावत ने बताया कि संजीव कुमार उर्फ लड्डू (30) की आज दोपहर में मोटरसाइकिल सवार अपराधियों ने उनके दुकान के सामने सड़क पर गोली मारकर हत्या कर दी.

  • चकिया में बंधन बैंक से 11 लाख रुपये की लूट

    शहर के बीच बाजार साहेबगंज रोड स्थित बंधन बैंक में अपराधियों ने हथियार के बल पर 11 लाख रुपये लूट लिया. घटना शुक्रवार दोपहर की है. वर्द्धन कांपलेक्स के ऊपरी मंजिल पर स्थित है बैंक. डीएसपी ने कहा कि अपराधी साहेबगंज रोड में भागे हैं.

  • जूनियर डॉक्टरों ने ओपीडी और इमरजेंसी किया ठप

    गर्वनमेंट मेडिकल कालेज में मरीज की मौत को लेकर 18 घंटे तक बवाल होता रहा. पहले तो परिजनों ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया और फिर हंगामे की सूचना पर पहुंची नगर थाना की पुलिस और ड्यूटी पर तैनात जूनियर डॉक्टर के बीच नोकझोंक हो गयी. आरोप है कि एएसआई ने डॉक्टर को पीट दिया. इससे आक्रोशित जूनियर डॉक्टरों ने हंगामा शुरू कर दिया. गुरुवार की रात नौ बजे इमरजेंसी ठप कर दी.

  • 2.09 करोड़ बकाये को ले पांच टॉवर सील मकान मालिक पर 5.88 लाख जुर्माना लगा

    नप क्षेत्र के कुल 71 मोबाइल टॉवरों को सील करने का अभियान शुक्रवार को क्रिश्चियन क्वार्टर के वार्ड 8 से शुरू किया गया. अभियान का नेतृत्व सभापति गरिमा सिकारिया ने खुद किया. उन्होंने बताया कि करीब 22 करोड़ के बकायेदार इन टॉवरों को क्रमवार सील कर दिया जायेगा. नप सभापति ने बताया कि पहले दिन कुल 2.09 करोड़ के बकायेदार पांच टॉवरों को सील करने का लक्ष्य निर्धारित कर के कार्रवाई सुबह से ही शुरू कर दी गयी है.

  • एमजेके कॉलेज में नामांकन फाॅर्म के साथ 10 रुपये वसूलने पर भड़के छात्र, फूंका पुतला

    एमजेके कॉलेज में शुक्रवार से स्नातक पार्ट वन में शुरू हुए नामांकन फार्म के साथ 10 रुपये वसूलने का आरोप लगाकर छात्रों ने हंगामा किया. इस दौरान अभाविप की अगुवाई में छात्रों ने कॉलेज प्रशासन का पुतला भी फूंका. छात्रनेता चंदन सैनी ने आरोप लगाया कि बिना किसी नोटिस के नामांकन फार्म के साथ अवैध रूप से 10 रुपये लिया जा रहा है. जबकि इस संदर्भ में विवि से कोई निर्देश नहीं है. उन्होंने तत्काल वसूली पर रोक लगाने की मांग की.

  • चिमनी व्यवसायी के पुत्र का अपहरण पुिलस दबिश में दो घंटों बाद किया मुक्त

    रामनगर थाना क्षेत्र के दुबौलिया गांव के समीप गुरुवार की बीती रात एक युवक को करीब दो घंटों की मशक्कत के बाद ग्रामीणों व पुलिस दबिश के बाद अपराधियों के चंगुल से मुक्त करा लिया गया. युवक थाना क्षेत्र के फुलकौल गांव निवासी व चिमनी संचालक अख्तर खां का पुत्र है. मामले में अपहृत युवक नसीर अहमद के बयान पर एक

  • गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में रैगिंग! छात्रों के सिर मुंड़वा कर व छात्राओं के दो चोटी में कॉलेज आने का फरमान

    बेतिया : उच्च शिक्षा संस्थानों में भले ही रैगिंग पर प्रतिबंध हो. कॉलेजों में एंटी रैगिंग स्क्वॉयड टीम गठित की गयी हो. रैगिंग पर कड़े कानून के प्रावधान हो. इन सबके बावजूद रैगिंग पर रोक नहीं लग पा रही है. मामला बेतिया स्थित गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज का है. यहां रैगिंग के नाम पर जूनियर छात्रों को प्रताड़ित किया जा रहा है.

  • पश्चिमी चंपारण : 28.83 लाख कैश के साथ एटीएम उखाड़ ले गये लुटेरे

    चनपटिया : पश्चिमी चंपारण के चनपटिया थाने से महज 200 मीटर की दूरी पर स्थित एटीएम को लुटेरे 28.83 लाख रुपये समेत एटीएम को उखाड़कर ले गये. घटना बुधवार की देर रात की है. चनपटिया के टिकुलिया चौक पर बुधवार की देर रात अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया है.

  • चनपटिया में ‍Rs 28.83 लाख कैश से भरा एटीएम उखाड़ ले गये अपराधी

    बेखौफ अपराधी 28.83 लाख रुपये से भरी एटीएम को उखाड़कर ले गये. घटना चनपटिया थाना से महज 200 मीटर की दूरी पर स्थित टिकुलिया चौक की है. यहां बुधवार की रात बदमाश भारतीय स्टेट बैंक की पूरी एटीएम को ही लेकर चले गये. इसकी भनक गृहस्वामी को तब हुई जब वह सुबह बाहर झाडू लगा रहे थे.

  • 7 करोड़ से बेतियाराज के डोलबाग में बनेगा ‘ग्रीन लंग्स’ ईको-पार्क

    नगर के ऐतिहासिक ‘डोलबाग’ को वन व पर्यावरण विभाग अत्याधुनिक ‘ईको पार्क’ के रूप में विकसित करेगा. बेतियाराज व जिला प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई में इस बगीचे का हस्तांतरण के साथ इसकी शुरूआत गुरुवार को हो गयी. जिला-भूअर्जन कार्यालय की रिपोर्ट पर राजस्व पर्षद के करीब दो साल पूर्व ही इसका आदेश जारी कर दिया था.

  • दहेज के लिए विवाहिता की हत्या कर शव जलाने का आरोप, छह नामजद

    दहेज़ के खातिर विवाहिता की हत्या कर पुलिस के पहुचने के पूर्व शव को जलाने का मामला सामने आया है. विवाहिता की मां सुमित्रा देवी ने आवेदन देकर इसकी जानकारी पुलिस को दी है. जौकटिया गांव की निवासी सुमित्रा देवी ने पुलिस को दिए अपने आवेदन में कहा है कि उनकी चौबीस वर्षीय पुत्री मधु देवी का विवाह थाना क्षेत्र के बहुअरवा कचहरी टोला के राजू राम से चार वर्ष पूर्व हुआ था.

  • नारायणी होटल का ताला तोड़ मिटाये गये सबूत

    जिस्मफरोशी के आरोप में सील किये गये नारायणी होटल का ताला तोड़ दिया गया है. गुरुवार की सुबह होटल का सील ताला टूटा देख आस-पास के लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी.

  • बेतिया : 28.83 लाख कैश समेत एटीएम उखाड़ ले गये अपराधी, थाना से महज 200 मीटर की दूरी हुई वारदात

    बेतिया/चनपटिया : बिहार के पश्चिमी पंचारण के बेतिया में बेखौफ अपराधी 28.83 लाख रुपये से भरी एटीएम को उखाड़कर ले गये. घटना चनपटिया थाना से महज 200 मीटर की दूरी पर स्थित टिकुलिया चौक की है. यहां बुधवार की रात बदमाश भारतीय स्टेट बैंक की पूरी एटीएम को ही लेकर चले गये. इसकी भनक गृहस्वामी को तब हुई जब वह सुबह बाहर झाड़ू लगा रहे थे.

  • शहर में 1.64 करोड़ से बनेंगे 13 पब्लिक टाॅयलेट और 23 यूरिनल

    शहर के 13 स्थानों पर 12-12 सीट के सार्वजनिक शौचालयों का निर्माण होगा. सभापति गरिमा सिकारिया ने बताया कि इसके अलावा नगर परिषद क्षेत्र के कुल 23 स्थानों पर महिला-पुरुषों के लिए मूत्रालयों के निर्माण की योजना पर नप बोर्ड ने स्वीकृति दे दी है. इन दोनों निर्माण पर क्रमशः 1.17 करोड़ व 46.46 लाख अर्थात कुल 1.64 करोड़ से भी अधिक राशि खर्च की जायेगी.

  • जोकहां विवाद में देर रात तक छापेमारी, आठ गिरफ्तार

    ताजिया जुलूस के दौरान मंगलवार देर शाम मनुआपुल ओपी क्षेत्र के जोकहां में हुई वारदात पर काबू पा लिया गया है. देर रात तक चले सर्च अभियान के दौरान पुलिस ने आठ लोगों को हिरासत में लिया है. वहीं इस दौरान शेख धुरवा निवासी शेख एकरामुल एर्फ गुड्‌डू के भारी मात्रा में तैयार लुकार भी बरामद किया गया है. जबकि चार बाइक भी जब्त की गयी है.

  • ससुर के श्राद्धकर्म में पहुंचे दामाद को पीटा, केस दर्ज

    ससुर के निधन के बाद आयोजित श्राद्धकर्म में पहुंचे दामाद की कथित दंबगों द्वारा पिटाई करने व सामान लूटपाट की प्राथमिकी कराई गई है. घटना की सूचना पुलिस को देने पर जान मारने की धमकी देने का भी आरोप है. घटना श्यामपुर कोतराहा पंचायत है. पीड़ित युवक राहुल कुमार सिंह ने थाने में आवेदन देकर पांच लोगों आरोपी बनाया है.

  • मुहर्रम के अवसर पर बिहार के दो जिलों में झड़प

    बेतिया : बिहार के दो जिलों पश्चिमी चंपारण और वैशाली में मुहर्रम के अवसर पर हुई झड़प के दौरान हिंसा पर उतारू लोगों ने पथराव के साथ पुलिस के वाहन को आग के हवाले कर दिया. पश्चिम चंपारण जिला के मनुआपुल थाना अंतर्गत जोकहा गांव में मंगलवार शाम दो पक्षों के बीच हुई झड़प को नियंत्रित करने पहुंची पुलिस की जीप को आग के हवाले करने के साथ करीब आधा दर्जन अन्य वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया. वारदात की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी निलेश रामचंद्र व पुलिस अधीक्षक जयंतकांत मौके पर पहुंचे और अग्निशमन दस्ता की मदद से पुलिस जीप में लगायी गयी आग पर काबू पाया.

  • बेतिया में हंगामा, इंस्पेक्टर समेत कई पुिलसकर्मी जख्मी

    मोहर्रम के जुलूस के दौरान मंगलवार की देर शाम जोकहां स्थित कर्बला के समीप उपद्रवियों ने एक पुलिस जीप को क्षतिग्रस्त करते हुए बाइक को आग के हवाले कर दिया. रोड़बाजी में पुलिस इंसपेक्टर अनिल कुमार सहित आधा दर्जन पुलिस कर्मी जख्मी हो गये.

  • हॉस्पिटल रोड में फर्जी चिकित्सकों की भरमार, रोज ठगे जा रहे मरीज

    शहर के अस्पताल रोड में फर्जी चिकित्सकों की भरमार है. नित्य नये क्लीनिक व नर्सिंग होम खुल रहे हैं. बिना डिग्री चिकित्सक खुल्लम खुल्ला इलाज के नाम पर मरीजों से ठगी कर रहे हैं. खासकर अस्पताल रोड स्थित आदर्श जांच घर वाली गली, कोतवाली चौक, नाजनी चौक और मित्रा चौक पर. यहां इनकी क्लीनिक व नर्सिंग होम हर रोज सहज रूप से संचालित हो रही है.

  • चलंत चिकित्सा दल से ओपीडी में कार्य लेने पर फंसे चार पीएचसी प्रभारी

    चलंत चिकित्सा दल से ओपीडी, इमरजेंसी एवं प्रसव कार्य लेने के मामले को विभाग ने गंभीरता से लिया है. इस मामले में जिले के चार पीएचसी प्रभारियों पर कार्रवाई की तलवार लटक गयी है. जिन पीएचसी प्रभारियों पर कार्रवाई की तलवार लटकी है, उसमे नौतन, ठकराहा, मझौलिया एवं सिकटा का नाम शामिल है.

  • सेविका के मानदेय भुगतान के लिए ऑपरेटर ने मांगे 10 हजार

    रामनगर आइसीडीएस परियोजना में डाटा ऑपरेटर की मिलीभगत से चयमुक्त हो चुकी सेविका अन्नु कुमारी को उपस्थित दिखाकर दो माह का मानदेय का भुगतान कर दिया गया है.

  • 25 हजार रुपये की बाइक और 24 हजार जुर्माना

    ट्रैफिक उल्लंघन पर नई जुर्माना नीति लागू होने के बाद देश के तमाम हिस्सों से रोचक खबरें आ रही हैं. कुछ ऐसा ही मामला बेतिया का भी है. जहां बाइक चालक से ट्रैफिक उल्लंघन पर 24 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया है. बाइक चालक शहर के हरिवाटिका के रहने वाले मनोज साह हैं. जिन्होंने जुर्माने की रकम भी अदा कर दी है. हालांकि शहर में यह चर्चा होती रही कि करीब 25 हजार कीमत की बाइक पर 24 हजार जुर्माना ही ठोक दिया गया.

  • पिस्टल व कारतूस फेंक फरार हुए बाइक सवार

    वाहन जांच अभियान के दौरान पुलिस को देख बाइक सवार अपराधियों ने एक पिस्टल और चार जिंदा कारतूस फेंक पुलिस को चकमा देकर फरार हो गये. मामला मझौलिया थाना क्षेत्र का है. थानाध्यक्ष कृष्ण मुरारी गुप्ता ने बताया कि सोमवार को नानोसती चौक पर पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग किया जा रहा था.

  • बच्चा चोर समझ युवक को पीटा, हालत गंभीर

    बच्चा चोरी समझकर पिटाई का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला नौतन का है. जहां धुमनगर कचहरी टोला में सुबह शौच कर अपने घर वापस आ रहे युवक रूस आलम की पिटाई भीड़ ने बच्चा चोर समझ कर दी. घायल युवक को स्थानीय लोगों ने पीएचसी में लाया. जहां गंभीर स्थिति देखते हुए चिकित्सकों ने उसे बेतिया रेफर कर दिया.

  • 18 अभियंताओं से डीएम ने मांगा स्पष्टीकरण

    मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल निश्चय योजना एवं मुख्यमंत्री ग्रामीण गली नाली पक्कीकरण निश्चय योजना एवं अन्य विकासात्मक योजनाओं के कार्यान्वयन के लिए प्रखंडों में योगदान नहीं देनेवाले 18 अभियंताओं से स्पष्टीकरण की मांग की गयी है.

  • अपराधियों ने महिला से 58 हजार रुपये लूटे

    शहर के हरिवाटिका चौक से बाइक सवार अपराधियों ने एक महिला से पर्स समेत 58 हजार रुपये लूट लिये. अपराधी घटना को अंजाम देकर मंशा टोला की तरफ फरार हो गये. पीड़िता मुफस्सिल थाना के रानी पकड़ी की उमापति देवी हैं. मुफस्सिल थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि उमापति देवी की शिकायत पर बाइक सवार अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गयी है.

  • सुधरिये ! नहीं तो नौकरी तो जाएगी ही कार्रवाई अलग से झेलनी पड़ेगी

    आप पर विभागीय कार्रवाई के साथ आपकी नौकरी से बर्खास्तगी तय है. बार बार की चेतावनी के बाद भी आप अपनी सामान्य जिम्मेदारियों का भी निर्वहन नहीं कर पा रहे हैं. उक्त चेतावनी बगहा नप के कार्यपालक पदाधिकारी को नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद ने दी. वें शनिवार को कलेक्ट्रेट के सभा

  • लौरिया में लेन-देन को लेकर चाचा-भतीजा में हिंसक झड़प, भतीजे को लगी गोली

    80 हजार रुपये के लेन-देन के विवाद को लेकर चाचा-भतीजा के बीच हुए हिंसक झड़प में चली गोली से भतीजा अब्दुल रहमान जख्मी हो गया. जबकि चाचा हसमुद्दीन भी गंभीर रूप से जख्मी हो गया. घटना लौरिया थाना क्षेत्र के गोखुला गांव का है. घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. गोली रहमान के बाये हाथ में लगी है.

  • बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने वाले जाएंगे जेल : एसडीपीओ

    शिकारपुर थाना क्षेत्र के पिपरा चान की गांव में 5 सितंबर को हुए पुलिस टीम पर हमला व बच्चा चोरी की अफवाह फैला कर दो युवकों की पिटाई मामले में पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. शुक्रवार देर रात पुलिस ने छापेमारी कर 22 लोगों को हिरासत में लिया. इनमें से सात लोगों को घटना में शामिल होने का दोषी पाये जाने पर शनिवार को जेल भेज दिया गया.

  • बेतिया : जिस्मफरोशी में होटल मैनेजर समेत 10 धराये

    बेतिया : शहर के स्टेशन चौक स्थित नारायणी होटल में एसडीपीओ पंकज रावत ने छापेमारी की. मौके से आपत्तिजनक हालत में आठ युवक व युवतियों को हिरासत में लिया गया. उनके कमरे से सेक्सवर्धक स्प्रे व अन्य सामग्री बरामद की गयी.

  • पचं : पंचायत के फरमान पर युवक और महिला को बांधकर पीटा, सरपंच समेत दो धराये

    चनपटिया (पचं) : मोबाइल पर बात करने के जुर्म में हुई पंचायती के बाद सुनाये गये फरमान पर युवक व महिला को लाठी व चप्पल से पीटा गया. घटना चनपटिया थाने की गीधा पंचायत के बरोहिया की है.

  • जिस्मफरोशी : पुलिस ने नारायणी होटल में की छापेमारी, आठ युवक-युवतियों समेत मैनेजर व कर्मी गिरफ्तार

    शहर के स्टेशन चौक स्थित नारायणी होटल में एसपी जयंत कांत के निर्देश पर एसडीपीओ पंकज रावत ने छापेमारी की. यहां मौके से आपत्तिजनक हालत में आठ युवक व युवतियों को हिरासत में लिया गया. उनके कमरे से सेक्सवर्धक स्प्रे व अन्य सामग्री बरामद की गयी. होटल के नीचे चल रहे रेस्टोरेंट्स से पुलिस ने 10 बोतल नेपाली शराब और होटल के पीछे फेंकी गयी शराब की कुछ खाली बोतलें जब्त की है. हिरासत में लिये गये युवकों की बाइ

  • पंचायत के फरमान पर युवक और महिला को बांधकर पीटा

    मोबाइल पर बात करने के जुर्म में हुई पंचायती के बाद सुनाये गये फरमान पर युवक व महिला को लाठी व चप्पल से पीटा गया. घटना चनपटिया थाना क्षेत्र के गीधा पंचायत के बरोहिया की है. पिटाई का वीडियो वॉयरल होने के बाद हरकत में आयी पुलिस ने सरपंच पति अजय ठाकुर समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. घट

  • हड़ताल से शहर में चरमराई सफाई व्यवस्था

    नपकर्मियों की हड़ताल दूसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रहने से शहर में सफाई व्यवस्था चरमरा गई है. स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर हड़ताल के दूसरे दिन जुटे नपकर्मियों ने जमकर नारेबाजी की. नप कार्यालय के प्रवेश द्वार पर जुटे सैकड़ों हड़तालियों को महासंघ के जिला संयोजक रविन्द्र कुमार रवि ने संबोधित किया.

  • खेत की रखवाली कर रहे किसान पर भालू ने किया हमला, अस्पताल में भर्ती

    मटियरिया थाना के कुम्हवा गांव में गुरुवार की देर रात गन्ने के खेत की रखवाली कर रहे किसान बंधू महतो (55) को भालू ने हमला बोल घायल कर दिया है. बंधू को दाहिने पैर में जख्म है. उ

  • नगर विकास के प्रधान सचिव आज लगाएंगे ‘क्लास’

    नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आज शनिवार को पूर्वी व पश्चिम चम्पारण के नगर निकायों के कार्यपालक पदाधिकारियों क्लास लगाएंगे. राजस्व वसूली की रिपोर्ट के साथ योजनाओं की अद्यतन प्रतिवेदन लेकर पहुंचने का निर्देश है. विभागीय आदेशों के अनुपालन की स्थिति के साथ महा

  • पश्चिम चंपारण : बेतिया के नारायणी होटल में पुलिस ने छापेमारी कर सेक्स रैकेट का किया भंडाफोड़

    बेतिया : पुलिस ने स्टेशन चौक स्थित नारायणी होटल में शुक्रवार को छापेमारी कर देह व्यापार का खुलासा किया है. मौके से देह व्यापार में संलिप्त चार युवक-युवतियों सहित होटल के प्रबंधक एवं एक कर्मी को गिरफ्तार किया है.

  • बच्चा चोरी के आरोप में दो युवकों को पीटा

    शिकारपुर थाना क्षेत्र के पीपरा चानकी गांव में गुरुवार को दो युवकों की बच्चा चोरी करने के आरोप में ग्रामीणों ने जमकर धुनाई कर दी. दोनों युवक रामनगर थाना क्षेत्र के डैनमरवा गांव निवासी राजहरण डोम व कमलेश डोम बताए जाते है. दोनों को बचाने गयी शिकारपुर पुलिस टीम के एसआई सीए

  • शेख मंझरिया के सरपंच की संदिग्ध स्थिति में मौत

    थाना क्षेत्र की शेख मंझरिया पंचायत के सरपंच केदार साह(35) की संदिग्ध हालात में मौत हो गई है. चर्चा है कि पारिवारिक कलह में सरपंच ने फंदा डाल खुदकुशी कर ली. जबकि सरपंच की पत्नी ने गैस की बीमारी की वजह से मौत होने की बात कही है. हालांकि आनन-फानन में सरपंच का अंतिम संस्कार करने से मामला संदेहास्पद हो गया है. मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है. थानाध्यक्ष कृष्ण मुरारी गुप्ता ने कहा कि मामला संदिग्ध है. जांच की जा रही है. फिलहाल सरपंच के मौत की खबर सुन ग्रामीण सकते में हैं.

  • नरकटियागंज व बगहा के अचंल लिपिक होंगे सस्पेंड

    स्थानांतरण के बाद योगदान नहीं देने पर नरकटियागंज प्रखंड व बगहा-एक अंचल के लिपिक पर निलंबन की तलवार लटक गयी है. नरकटियागंज प्रखंड के लिपिक रवि रंजन व बगहा-एक अंचल के लिपिक ओमप्रकाश से अपर समहर्ता नंदकिशोर साह ने स्पष्टीकरण की मांग की है.

  • एक ही परिवार के दो बच्चों की डूबने से मौत

    थाना क्षेत्र के गोबरौरा गांव में बुधवार देर शाम एक ही परिवार के दो मासूमों की डूबने से मौत हो गयी. मासूमों की मौत के बाद से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. ग्रामीण भी इस

  • भितिहरवा में आधी रात अनशन पर बैठे लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

    पांच सूत्री मांगों को लेकर एक सितंबर से भितिहरवा आश्रम के पास अनशन पर बैठे स्वच्छाग्रहियों को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. आरोप है कि आधी रात में अनशन तुड़वाने पहुंची पुलिस ने अनशन पर बैठे लोगों पर लाठियां भाजीं. इस दौरान स्वच्छाग्रहियों में शामिल मुखलाल यादव, विनोद कुशवाहा, शिव कुमार, सावन कुमार, अली अहमद, रूपा देवी, मा

  • नौतन के मजदूर की लखनऊ में हत्या

    नौतन थाना क्षेत्र पांडेय टोला के रहने वाले मजदूर प्रमोद की हत्या कर दी गई है. हत्या का आरोप ठेकेदार रामाकांत सहनी पर लगा है. फिलहाल वह घर छोड़कर फरार है. बताया जा रहा है पैसे के लेनदेन के विवाद में ठेकेदार ने प्रमोद की हत्या कर दी है. इधर, बुधवार को गांव में शव पहुंचते ही कोहराम मच गया. परिजनों की

  • नगर के अपर थानाध्यक्ष मो. अलाउद्दीन होंगे निलंबित!

    मुजफ्फरपुर के सरैया थाने में थानाध्यक्ष रहते हुए एक केस के अनुसंधान में लापरवाही बरतने में नगर के अपर थानाध्यक्ष अनुसंधान मो. अलाउद्दीन फंस गये हैं. सरैया में एक व्यक्ति की जलकर हुई मौत जैसे गंभीर मामले में छह माह बाद अस्वभाविक मौत (यूडी केस) का मामला दर्ज करने के आरोप में अ

  • दहेज हत्या में पति व सास को 20 व ससुर को दो साल की कैद

    दहेज हत्या के एक मामले की सुनवाई पूरी करते हुए प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश दिग्विजय कुमार ने पति व सास को दोषी पाते हुए उन्हें बीस बीस वर्ष कठोर कारावास एवं ससुर को दो वर्ष की सजा सुनायी है. इसके साथ हीं तीनो के उपर न्यायालय ने 15-15 हजार के अर्थदंड भी लगाया है. सजायाफ्ता पति बृजेश पटेल तथा सास चंदा देवी ससुर विनोद पटेल मुफस्सिल थाना के सेखौना मठ के निवासी है.

  • सड़क पार कर रहे मजदूर को ठोकर मार पलटी बस, मौत

    अरेराज से बेतिया आ रही नार्थ बिहार बस ने आईटीआई चौक के समीप एक युवक को ठोकर मार पलट गई. हादसे में युवक की मौत हो गई. जिसकी पहचान नया बाजार वार्ड 11 निवासी संदीप बैठा (32) के रूप में की गई है. घटना मंगलवार की रात्रि की है. संदीप मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण करता था.

  • पश्चिमी चंपारण : बूढ़ी गंडक नदी के किनारे दिखा मगरमच्छ

    योगापट्टी : प्रखंड क्षेत्र के दियारे में बूढ़ी गंडक नदी के किनारे मंगलवार को मगरमच्छ दिखा, जिससे लोगों में भय है.मगरमच्छ के डर से इस पार से उस पार जाने में ग्रामीण कतरा रहे हैं. ग्रामीणों ने बताया कि दो मगरमच्छों को देखा गया है.

  • हाथी से जान बचा भागा महावत बोलेरो की चपेट में आया, मौत

    थाना क्षेत्र के एनएच-28 पर कोटवा वृतिटोला गांव के समीप पिपराकोठी से कोटवा आ रहा एक हाथी अचानक महावत पर भड़क गया और उस पर झपटा. हाथी का तेवर देख खुद को बचाने के लिए महावत एनएच के दूसरे लेन की तरफ भागा. तभी विपरीत दिशा से आ रही बोलेरो की चपेट में आ गया और घटनास्थल पर ही

  • निबंधन कार्यालय के समीप तोड़ी गयीं दर्जनभर दुकानें

    स्थानीय अनुमंडल कार्यालय परिसर के समीप स्थित निबंधन कार्यालय के पास मंगलवार को अतिक्रमणकारियों के कब्जे से भूमि को खाली कराया गया. मौके पर तैनात दंडाधिकारी सह अंचलाधिकारी रघुबर प्रसाद ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर इन अतिक्रमणकारियों के कब्जे से भूमि को खाली कराया गया है.

  • चौकीदार को घेर कर पीटने में कार सवार तीन युवक गिरफ्तार

    चौकीदार को घेर कर मारपीट करने के मामले में बैरिया पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की है. मामले में चार पर प्राथमिकी दर्ज कर तत्काल तीन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. जबकि एक फरार बताया जा रहा है. उसकी गिरफ्तारी में भी पुलिस जुटी हुई है. गिरफ्तार तीनों आपस में संबंधी बताये जा रहे हैं.

  • पुत्र ने दबिला से काटी पिता की गर्दन

    थाना क्षेत्र के भीमलपुर पंचायत के ताजपुर बड़ा गांव में पांच कट्ठा जमीन के लिए सोमवार की सुबह पुत्र प्रमोद कुमार ने पिता रघुवंश भगत (60) की दबिला से गर्दन काट मौत के घाट उतार दिया. सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष अवनीश कुमार ने परिजन सहित आसपास के लोगों से पूछताछ की.

  • जिला शिक्षा कार्यालय में युवती को पीटा

    जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय परिसर में एक युवती की पिटाई हुई है. आरोप है कि युवती को लाठी से पीटा गया. इस दौरान डीईओ कार्यालय के कर्मी तमाशाबीन बने रहे. कोई बचाने नहीं आया. बाद में एक राहगीर महिला ने युवती को अस्पताल में दाखिल कराया. अस्पताल में भर्ती गौनाहा थाना क्षेत्र के पकड़ी बिसौली की पीड़िता गुड़िया कुमारी (22) ने मामले में नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है.

  • लौरिया में पट्टीदारों के बीच चाकूबाजी एक की आंत निकली

    भूमि विवाद को लेकर लौरिया थाना के गोबरौरा गांव में रविवार की देर शाम पट्टीदारों के बीच हुई चाकूबाजी में सुधीर दुबे (60) गंभीर रूप से घायल कर दिया. सुधीर की आंत बाहर आ गयी है. स्थानीय मेडिकल कॉलेज अस्पताल के चिकित्सकों ने उन्हें गंभीर स्थिति में पटना रेफर कर दिया है.

  • दूसरी पत्नी ने जहर दे पति को मार डाला

    अवैध संबंध के विरोध पर दूसरी पत्नी द्वारा पति को जहर देकर जान से मारने का मामला आया है. घटना जगदीशपुर थाना के अहवर तिवारीजी के बाजार में सोमवार की सुबह की है. आरोप है कि घटना के बाद आरोपित पत्नी घर छोड़कर फरार हो गयी है. मृतक रामचंद्र पासवान एक ट्रैक्टर चालक था. उसकी हत्या को लेकर तरह-तरह की अटकलों का बाजा

  • बच्चों के विवाद को लेकर हिंसक झड़प

    बच्चों के विवाद को लेकर हिंसक झड़प की घटना घटी है. मामला मुफस्सिल थाना के लाला टोला सरैया का है. बताया जाता है कि मोहर्रम के अखाड़े की प्रैक्टिस के दौरान बच्चों में हुए मामूली विवाद में व्यवसायी हसमुद्दीन अंसारी समेत चार को उसके चचेरे भाई के परिजनों ने तलवार से मार जख्मी कर दिया.

  • बेतिया विधायक के टीए में फंसा पेच साल भर में 69 किमी बढ़ गयी दूरी

    जिले के माननीय इन दिनों सुर्खियों में हैं. वाल्मीकिनगर सांसद वैद्यनाथ महतो व लौरिया विधायक विनय बिहारी का मामला अभी गर्म ही था कि अब बेतिया विधायक का भी एक मामला उजागर हुआ है. इसके मुताबिक एक साल में विधायक के आवास की एक-दो किलोमीटर की जगह 69 किलोमीटर बढ़ गई है.

  • स्वर्ण इंडिया फाइनेंस बैंक में हेराफेरी मामले में 13 के खिलाफ केस दर्ज

    करोड़ों की हेराफेरी में सील किये गये सुप्रिया रोड स्थित स्वर्ण इंडिया मल्टी स्टेट क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. अभी तक की जांच में पुलिस को पता चला है कि गांव की महिलाओं के अरबों रुपये का लेन-देन किया गया. हालांकि, पैसे को बैंक में जमा करने की बजाय शाखा के मैनेजर व कर्मचारी अपने रिश्तेदारों के खाते में जमा पैसा डकार

  • खड्डा के पंचायत सचिव निलंबित

    प्रखंड क्षेत्र के खड्डा पंचायत में कार्यरत पंचायत सचिव अवध किशोर पांडेय को उनके कार्यों में लापरवाही को लेकर निलंबित कर दिया गया है. बीडीओ शैलेश कुमार सिंह ने बताया कि बीते आठ अगस्त व 22 अगस्त को खड्डा पंचायत के कुछ वार्डों में नल जल के कार्यों मे अनियमितता को लेकर जांच किया गया.

  • बिहार : हत्या के जुर्म में पांच लोगों को उम्रकैद की सजा

    बेतिया : बिहार की एक अदालत ने पश्चिमी चंपारण जिले में 2010 में एक व्यक्ति की हत्या के जुर्म में पांच लोगों को शनिवार को उम्रकैद की सजा सुनाई. मोहम्मद नसीरुद्दीन, ग्यासुद्दीन, मोहम्मद आसिफ, अदालत हुसैन और किश्तू उर्फ अबू सैफ को बेल्दारी गांव में नौशाद आलम की हत्या के जुर्म में सजा सुनायी गयी. अतिरिक्त लोक अभियोजक वंदना कुमारी ने बताया कि पांचों दोषियों ने आठ जून 2010 को आलम की उस समय चाकू घोंपकर हत्या कर दी थी जब वह अपनी पत्नी रबेया खातून के साथ घर जा रहा था.

  • कब्जा हटाने के बाद ही होगा नाला निर्माण

    नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड 16 में इलमराम चौक पर मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना से नाली-गली पक्कीकरण योजना के तहत हो रहे आरसीसी नाला निर्माण पर सभापति गरिमा सिकारिया ने नाराजगी जताते हुए रोक लगा दिया. वे इस मामले में वार्ड के नाराज लोगों की शिकायत के आलोक में ईओ मनोज कुमार पवन व जेई सुजय सुमन के साथ पहुंच कर निर्मा

  • सिकरहना नदी में डूबने से छात्र की मौत

    कृष्ण भगवान की मूर्ति विसर्जन करने गये एक 12 वर्षीय स्कूली छात्र की मौत सिकरहना नदी में डूबने से हो गई. उसका शव शुक्रवार को जवाहिरपुर घाट के आगे एनडीआरएफ की टीम ने बरामद की है.

  • नाबालिग के हाथ में दिखी स्टेयरिंग तो जेल

    यातायात नियमों की अनदेखी बहुत महंगी पड़ेगी. बिना हेलमेट व सीट बेल्ट के वाहन चलाते पकड़े जाने पर एक हजार जुर्माना के साथ साथ ड्राइविंग लाइसेंस भी रद्द कर दिया जाएगा. वहीं नाबालिग अगर बाइक या चार पहिया वाहन चलाते पकड़ा जाता है तो उसे तीन साल की सजा के साथ पिता को 25 हजार जुर्माना भरना पडेगा. वाहन का रजिस्ट्रेशन भी रद्द कर दिया जाएगा. एम्बुलेंस व फायर बिग्रेड वाहन का रास्ता रोकने में दस हजार जुर्माना देना पड़ेगा.

  • बस स्टैंड में चाय व्यवसायी को घोंपा चाकू, की लूटपाट

    बस स्टैंड परिसर में गुरुवार की देर रात पचास की संख्या में पहुंचे हमलावरों ने चाय बिक्रेता शफी आलम (24) को चाकू घोंप दिया और लूटपाट की. इतना ही नहीं शफी आलम के पिता हारून मियां को भी बस स्टैंड से बाहर लाकर पीट दिया. घटना से मौके पर अफरातफरी मच गयी. पुलिस की गाड़ी आते देख हमलावर फरार हो गए, लेकिन उनके दो बाइकें मौके पर छूट गयी. वहीं लोगों ने बारी टोला निवासी रमीद राजा को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया.

  • बेतिया में फाइनेंस कंपनी में पुलिस का छापा, हेराफेरी कर मैनेजर फरार

    शहर के सुप्रिया रोड में स्टेशन चौक के समीप स्वर्ण इंडिया मल्टीस्टेट क्रेडिट को-ऑपरेटिव लिमिटेड की शाखा में गुरुवार की दोपहर नगर पुलिस ने छापेमारी की. मौके से ग्राहकों से करोड़ों की हेराफेरी करने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है. एसडीपीओ पंकज कुमार रावत ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर इस माइक्रो फाइनेंस कंपनी के दफ्तर में छापेमारी की गयी थी. कागजातों की छानबीन में हेराफेरी उजागर हुई है.

  • अफसरों की मिलीभगत से झील की जमीन का कर लिया बंटवारा

    सदर अंचल के पिपरा पकड़ी मौजा में 91 एकड़ गैरमजरूआ सरकारी जमीन दशकों से मची लूट भंडाफोड़ हुआ है. खतियान में झील के रूप में दर्ज खाता 102 खेसरा 3577 रकबा 61 बिगहा 2 कट्ठा 18 धुर (करीब 91 एकड़) वाले के इस प्लॉट में से 30 एकड़ का हस्तांतरण 1986 में ही मतस्यपालन पालन विभाग को कर दिया गया, लेकिन करीब 33 साल गुजर जाने के बाद भी इतनी बड़ी सरकारी सम्पदा को देखने या खोजने की फुर्सत किसी पदाधिकारी को नहीं हुई.

  • महिला से दस हजार लेकर उचक्के हुए फरार

    झांसा देकर उचक्कों ने एक महिला से दिनदहाड़े दस हजार रुपये लेकर भाग निकले. बताते हैं कि भानाचक गांव की मैनेजर राम की पत्नी लखिया देवी पंजाब नेशनल बैंक से ₹22 हजार रुपये निकाली थी. बैंक में निकासी फॉर्म भरने को लेकर दोनों उच्चकों ने कहा कि हमलोग पटना से भागकर आये हैं. ₹दो लाख रुपये बैंक में जमा करना है. उक्त महिला उच्चकों के झांसे में आ गयी. पंजाब नेशनल बैंक से वे महिला को प्रखंड मुख्यालय गेट एवं शिव मंदिर तक ले गए.

  • नौकरी दिलाने के नाम पर 2.75 लाख की

    नौकरी का झांसा देकर ऑनलाइन ठगी करने के मामले में नगर थाने में शिकायत दर्ज करायी है. प्राथमिकी नगर के रामलीला मैदान निवासी रौनित विक्रम ने कराई है. नगर थानाध्यक्ष शशिभूषण ठाकुर ने बताया कि छानबीन कर कार्रवाई की जाएगी. एफआईआर में पीड़ित ने बताया है कि वह बेरोजगार है.

  • इनरवा व बलथर में दहेज के लिए महिलाओं को घर से निकाला

    बलथर थाना के बलथर गांव तथा इनरवा के भटकौल गांव में दो नवविवाहिताओं को ससुराल वालों ने दहेज के लिए मारपीट कर घर से निकाल दिया है. दोनों मामलों में अलग-अलग एफआईआर दर्ज की गयी है. बलथर निवासी गोविंद पटेल की पत्नी राजनंदनी देवी (20) ने एफआईआर में बताया है कि उसके पति लद्दाख में मजदूरी करते है. राज

  • एसएसबी की बहाली में दौड़ लगा रहे एक युवक की मौत

    पिपारा दिउलिया स्थित एसएसबी कैंप में चल रही बहाली प्रक्रिया के दौरान एक युवक की मौत हो गयी. मृत युवक की पहचान मझौलिया थाना क्षेत्र के अहवर शेख गांव निवासी शंभु प्रसाद के पुत्र कौशल कुमार (20) के रूप में की गयी है. वहीं, दौड़ लगाने के दौरान एक अन्य युवक व तुरकौलिया पूर्वी चंपारण नि

  • मरीज की मौत पर नाराज परिजनों ने किया हंगामा

    गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में मरीज की मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया. हंगामा देख स्वास्थ्य कर्मी व चिकित्सक फरार हो गए. हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को समझा बुझाकर शांत कराया. इसके बाद जाकर मरीजों का इलाज शुरू हो पाया.

  • छत पर सोई किशोरी से दुष्कर्म का प्रयास

    मझौलिया थाना क्षेत्र के एक गांव में अपने घर की छत पर सोई नाबालिग लड़की से उसके पड़ोसी ने दुष्कर्म का प्रयास किया है. लड़की अपनी मां और बहन के पास सोई थी. घर की चहारदीवारी फांद कर आरोपित छत पर आ गया. लड़की से दुष्कर्म का प्रयास करने लगा. लड़की के चिल्लाने पर उसकी मां व बहन ने आरोपित सत्येंद्र राय को पकड़ लिया. तब वह उन्हें धक्का देकर फरार हो गया.

  • घटिया काम पर बिफरे ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

    प्रखंड क्षेत्र की धूमनगर पंचायत के वार्ड नंबर अठारह में हुई नल-जल योजना में अनियमितता को लेकर कोहड़ा टोला के ग्रामीणों ने बुधवार को विरोध जताते हुए प्रदर्शन किया. उनका आरोप था कि बरती गयी गड़बड़ी से अब तक छह माह बाद भी ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल मयस्सर नहीं हो सका है.

  • सुलह के बहाने महिला से गैंगरेप

    बैरिया थाना के एक गांव में अपने ग्रामीण के साथ लिव इन रिलेशन में रह रही महिला को पंचायत के बहाने बुलाकर गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया गया है. पुलिस ने इस मामले में महिला के गांव के रहने वाले बजरंगी यादव (45) को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. जबकि पंचायत के बहाने महिला को

  • खिड़की तोड़ कर चोरों ने नकदी व आभूषण उड़ाये

    कालीबाग ओपी क्षेत्र के क्रिश्चियन क्वार्टर जोहा गली में एक घर का खिड़की तोड़ दाखिल हुए चोरों ने नगदी व आभूषण की चोरी कर ली है. घटना सोमवार की रात्रि की है. मामले में अनिल यादव ने कालीबाग ओपी में प्राथमिकी दर्ज कराई है. श्री यादव ने बताया कि वें जोहा गली निवासी अजय गुप्ता के मकान में किरायेदार हैं.

  • सीढ़ियां व छज्जा ध्वस्त कर हटाया अतिक्रमण

    शहर में सड़क व नाले से अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी है. इस क्रम में मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए सर्वाधिक भीड़ भाड़ वाले इलाका नगर के हॉस्पिटल गेट से मित्रा चौक होते हुए कोतवाली चौक तक अतिक्रमण हटाया गया. इस अभियान के दौरान रोड के दोनों तरफ की दर्जनों मकान व दु

  • ग्रामीणों ने किया विद्युत कार्यालय पर प्रदर्शन

    अनियमित बिजली व लो-वोल्टेज की समस्याओं से त्रस्त बनकट राईस मिल के ग्रामीणों ने विद्युत कार्यालय पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया. उनका आरोप था कि विभागीय लापरवाही के कारण यह स्थिति बनी हुई है. शिकायतों के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है.

  • पटना से बेतिया कोर्ट ले जाने के दौरान किया दुष्कर्म, बालिका गृह की लड़की गर्भवती, प्रेमी व दो जवानों पर प्राथमिकी

    बेतिया : उतर रक्षा गृह (रिमांड होम), गायघाट, पटना से पुलिस अभिरक्षा में सुनवाई के लिए बेतिया आने के क्रम में चलती ट्रेन में नाबालिग के साथ उसके प्रेमी ने ही दुष्कर्म किया. इसका खुलासा तब हुआ, जब उतर रक्षा गृह की अधीक्षिका ने लड़की को तीन जुलाई को असहज व्यवहार करते हुए पाया. तत्काल उसे नालंदा मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां जांच के दौरान उसके सात माह के गर्भवती होने की पुष्टि हुई. इसके बाद रिमांड होम प्रशासन के होश उड़ गये.

  • बालिका गृह की लड़की गर्भवती, प्रेमी सहित दो पुलिसकर्मियों पर केस

    उतर रक्षा गृह (रिमांड होम) गायघाट पटना से पुलिस अभिरक्षा में सुनवाई के लिए बेतिया आने के क्रम में चलती ट्रेन में नाबालिग के साथ उसके प्रेमी ने ही रेप किया. इसका खुलासा तब हुआ, जब उतर रक्षा गृह की अधीक्षिका ने लड़की को तीन जुलाई को असहज व्यवहार करते हुए पाया.

  • घायल को अस्पताल पहुंचाने पर मिला 'गुड सेमेरिटन' का सम्मान

    सड़क दुर्घटना में घायल हुए व्यक्तियों को नि:स्वार्थ भाव से चिकित्सालय पहुंचाने एवं अन्य सहायता उपलब्ध कराये जाने पर दो व्यक्तियों को ''गुड सेमेरिटन'' के रूप में सम्मानित किया गया. जिला प्रशासन की ओर से अपर समाहर्त्ता नंदकिशोर साह एवं जिला परिवहन पदाधिकारी राजेश कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से उक्त दोनों व्यक्तियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया तथा उनका हौसला बढ़ाया.

  • मुझे पढ़ाइये मत, मैं भी एक डॉक्टर हूं

    भारतीय चिकित्सा परिषद (एमसीआइ) की तीन सदस्यीय टीम ने सोमवार को मेडिल कॉलेज का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान टीम के सदस्य अलग-अलग वार्डों में जाकर जांच पड़ताल किये. आपात कक्ष में पहुंचने उपस्थित डॉक्टरों से मरीज के इलाज के बारे में जानकारी ली.

  • शिवालय तोड़ने पर लगी रोक

    गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज के निर्माण के दौरान अस्पताल परिसर में वर्षों से स्थापित शिव महावीर मंदिर तोड़े जाने की सूचना पर विरोध शुरू हो गया. विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल सहित कई संस्था के लोग वहां पहुंच गए और मंदिर तोड़ने का विरोध करने लगे. कुछ लोगों ने इसकी सूचना सांसद को दी.

  • आक्रोिशत ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

    प्रखंड की सगरा महुअवा पंचायत में बनने वाले में पंचायत भवन निर्माण का स्थान बदलने को लेकर ग्रामीणों का आक्रोश भड़क उठा. शनिवार को सैकड़ों की संख्या से ज्यादा ग्रामीण एकत्रित होकर सगरा महुअवां गांव में जमकर विरोध प्रदर्शन किया. आक्रोशित ग्रामीणों का कहना था कि सगरौवा पंचायत में पंचायत सरकार भवन बनाने के लिए सरकार के द्वारा एक करोड़ 14 लाख रुपया आवंटन है.

  • इलाज में बाधक बने नेत्र चिकित्सा कर्मियों का किया गया तबादला

    गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में महारानी जानकारी कुंवर अस्पताल के विलय के बाद से यहां कई विभागीय अड़चन भी शुरू हो गई है. एक तरफ जहां विगत कई माह से चिकित्सक व कर्मियों का वेतन भुगतान बाधित है, वहीं दूसरी तरफ कर्मियों का स्थानांतरण मरीजों के इलाज में बाधक बन गया है.

  • 175 कर्मियों की नप में होगी बहाली

    नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए राहत भरी खबर है. नगर परिषद बेतिया की ओर से लेखपाल, अमीन, कम्प्यूटर ऑपरेटर समेत कुल 11 पदों पर 175 कर्मियों की बहाली की जाएगी. इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. सभी भर्तियां आउटसोर्सिंग के जरिए की जाएगी. इन कर्मियों का भुगतान सरकार की ओर से निर्धारित दर पर किया जाएगा. इसकी सूचना सार्वजनिक कर दी गई है.

  • नाना के साथ रह रहे 20 साल के भांजे की मामा ने की हत्या, गिरफ्तार

    जन्माष्टमी के एक दिन पूर्व ही कंस रूपी कलयुगी मामा ने न सिर्फ अपने 20 वर्षीय भांजे नीरज कुमार की हत्या कर दी, बल्कि उसका शव भी जला दिया. शव के जलाने की सूचना पर पहुंचे युवक के दोस्तों के विरोध पर उनसे मारपीट भी की गई. घटना बानुछापर के औरैया बडई टोला की है. मामले में पुलिस ने आरोपी मामा रिटायर्ड शिक्षक शेषनाथ प्रसाद को गिरफ्तार कर ली है. जबकि अन्य घरवाले फरार बताये जा रहे हैं.

  • एनएच निर्माण में रोड़ा बने थाना के जब्त वाहन, एजेंसी ने खड़े किये हाथ

    बेतिया बगहा पथ में एनएच 727 का निर्माण कार्य मनुआपुल थाना के समीप 175 मीटर में बाधित है. यहां मनुआपुल थाना की ओर से जब्त किये वाहनों को बेतरतीब तरीके से रखने के कारण निर्माण कंपनी को कार्य करने में कठिनाई हो रही है. एजेंसी कर शिकायत पर इस मामले को तिरहुत प्रमंडलीय आयुक्त ने

  • नवविवाहिता को गला दबाकर मार डाला

    थाना क्षेत्र के सोता मुसहरी गांव में एक नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या कर लाश को मिट्टी में दफना देने का मामला प्रकाश में आया है. घटना गुरुवार रात्रि की बताई गई है. शुक्रवार की सुबह मृत विवाहिता का दाह संस्कार परिजनों ने आनन-फानन में कर दिया. इसको लेकर गांव में जबरदस्त चर्चा है. परिजनों की ओर से पुलिस को जानकारी नहीं दी गई है.

  • प्रताड़ित करने में पति को जेल, दूसरा निकाह भी रुका

    इनरवा थाना क्षेत्र के शाहपुर परसौनी की एक विवाहिता को दहेज के लिए प्रताड़ित करने के मामले में उसके पति मुमताज खां को पुलिस ने जेल भेज दिया है. पुलिस निरीक्षक भारतेंदु प्रसाद देव ने बताया कि पीड़िता समीउन खातून की शिकायत पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए पति मुमताज खां को जेल भेज दिया है.

  • आर्थो वार्ड में शिफ्ट किये गये फीमेल वार्ड के मरीज

    गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल स्थित फीमेल वार्ड के मरीजों को शुक्रवार को आर्थो वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया. यहां वार्ड से लेकर बरामदे तक में मरीजों को रखने की व्यवस्था की गई है. ताकि मरीजों को बेहतर इलाज मुहैया कराया जा सके. बता दें कि मेडिकल कॉलेज के नए भवन निर्माण का कार्य चल रहा है. फिलहाल मरीजों को पुराने भवन एवं वार्ड में ही रख उनका इलाज किया जा रहा है.

  • पश्चिमी चंपारण : आम के पेड़ पर फंसा बाघ, शोर मचाने पर भागा

    गौनाहा़ : वाल्मीकि व्याघ्र परियोजना क्षेत्र के मनी टोला गांव में बुधवार की रात बाघ ने सुरेश यादव के घर के पास गोवास में बांधी गयीं गायों पर हमला कर दिया. बाघ ने जैसे ही छलांग लगायी, वह आम के पेड़ पर फंसकर लटक गया. फिर जैसे ही वह नीचे गिरा, ग्रामीणों के शोर मचाने से गन्ने के खेत में जाकर घुस गया. इधर गवास में बंधीं गायें रस्सी तोड़कर भाग निकलीं. मनी टोले के सुरेश यादव के दरवाजे पर छोटा, घना व छायादार आम का पेड़ है. ऊंची छलांग लगाने के बाद बाघ ऊपर ही फंस गया.

  • पीएचइडी कार्यालय में हंगामा, एई को मिली जान से मारने की धमकी

    पीएचईडी कार्यालय में त्रुटिपूर्ण कार्य संपादित कराने के बाद गलत विपत्र पारित कराने को लेकर के सहायक अभियंता बालमुकुंद कुमार से कतिपय तत्वों ने मारपीट की है. गाली गलौज करने के साथ उन्हें जान मारने की धमकी दी गई है. बदमाशों ने उंगली में पहने एसडीओ से सोने की अंगूठी भी छीन लिया है.

  • अतिक्रमण को हटाने के लिए और तीन दिन की मिली मोहलत

    शहर की सरकारी भूमि, सड़क व नालों के अतिक्रमण को खुद से हटाने के लिए और तीन दिनों की मोहलत मिल गयी है. मंगलवार को इसकी जांच में पहुचीं नप सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने तीन लालटेन चौक से संत टेरेसा रोड होते हुए द्वारदेवी चौक तक जेसीबी मशीन से नालों में से मलबे को हटवाकर सफाई कराई तथा

  • सड़क हादसे में 16 वर्षीय किशोर की हुई मौत

    जैतिया पंचायत के पडूकिया निवासी अदावत बैठा का पुत्र मंकेश कुमार की मौत बाइक से एक सड़क दुर्घटना में हो गयी. पुलिस शव को पोस्टमार्टम के बाद उसके परिजनों को सौंपते हुए अग्रेतर कार्रवाई में जुट गयी है. मंकेश कुमार अपने पिता का खाना पहुंचाने कैथवलिया चौक पर सोमवार की रात्रि में बाइक से गया था.

  • चचेरी बहन से दुष्कर्म का प्रयास, मामला थाने में

    मुफस्सिल थाना के एक गांव में अपने चाचा के घर दादी से मिलने गयी एक युवती के साथ उसके चचेरे भाई ने जबर्दस्ती का प्रयास किया. लेकिन मौके पर मौजूद लड़की की दो बहनों के विरोध के कारण वह सफल नहीं हो पाया. मुफस्सिल थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि इस मामले में युवती की शिकायत पर उसके चचेरे भा

  • सिसई गांव में फिर घुसा बाघ, सांड पर किया हमला

    वाल्मीकि ब्याघ्र परियोजना के जंगल से निकले बाघ ने रविवार की शाम को 6 बकरियों को अपना शिकार बनाने के बाद सिसई गांव में घुसकर देर शाम 7.30 बजे एक सांड को मारकर जख्मी कर दिया. इसके बाद से पूरे गांव के लोग दहशत में आ गये. इस बीच अफवाह फैल गयी कि जंगल से आधा दर्जन बाघ क्षेत्र में निकले हैं. इससे भयाक्रांत ग्रामीणों ने पूरी रात जागकर बितायी.

  • प्रत्येक सड़क पर होगा नाले का निर्माण

    नगर परिषद सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने कहा कि अगले सत्र के बरसात से पूर्व शहर की प्रत्येक सड़क पर नाला निर्माण कराया जायेगा. अब तक जिस सड़क पर नाला नहीं है, उन सभी सड़कों को चिह्नित किया जायेगा और उन पर नाले का निर्माण करा दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि पूर्व से ही शहर को जलजमाव से पूर्णतया मुक्त करने की योजना बना रही हूं.

  • विवाहिता को मार डाला

    नगर थाना क्षेत्र के पथरीघाट मोहल्ले में एक विवाहिता की हत्या कर दी गयी. उसकी पहचान पथरीघाट निवासी मंगल महतो की दूसरी पत्नी कोमल देवी (30) के रूप में की गयी है. घटना रविवार रात की है. सूचना पर पहुंची नगर पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए बेतिया भेज दिया है.नगर थानाध्यक्ष शशिभूषण ठाकुर ने बताया कि मामले में मृतका के पति मंगल महतो व सौतन रेखा देवी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

  • आधा दर्जन जिला पार्षदों ने डीएम के समक्ष की परेड

    जिला परिषद के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पर लगाये गये अविश्वास प्रस्ताव के मुद्दे पर आधा दर्जन जिला पार्षदों ने डीएम के समक्ष परेड की. हालांकि डीएम ने निर्धारित संख्या में जिला पार्षदों को पुनः पहुंचने को कहा है.

  • प. चंपारण : सड़क हादसे में साला और बहनोई की मौत

    बेतिया (प. चंपारण) : राष्ट्रीय उच्च पथ 727 पर बेतिया-लौरिया मार्ग में शनिवार की देर शाम मनुआपुल थाने के सियारोसती गांव के पास एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के ट्रक की ठोकर से बाइक पर सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी. उनकी पहचान मनुआपुल थाने के भरपटिया निवासी विकास राम व सिकटा थाने के सिकटा शिकारपुर निवासी साहेब राम के रूप हुई है.

  • तेज धमाके के साथ गिरा हाइटेंशन तार, कई घायल

    हाईटेंशन विद्युत तार गिरते हुई जोरदार धमाके से एक बड़ा हादसा टल गया. इस क्रम में मची भगदड़ के कारण साठी बाजार में सैकड़ों लोगों की जान येन-केन प्रकारेण बच गयी. लेकिन इसको लेकर आधा घंटे तक अफरा-तफरी का माहौल कायम रहा. भगदड़ के कारण कई लोग घायल हो गये.

  • गबन के आरोप में बरवा पैक्स अध्यक्ष गिरफ्तार

    सरकारी राशि गबन करने के आरोप में बारवा ओझा पंचायत के बारवा ओझा पैक्स अध्यक्ष अमितेश कुमार झा को गिरफ्तार कर शनिचरी पुलिस ने जेल भेज दिया है. इस मामले में बीसीओ के आवेदन पर सरकारी राशि गबन करने की प्राथमिकी दर्ज कराई गयी है. प्राथमिकी में बीसीओ ने दिए गए आवेदन में आरोप लगाया गया है कि बारवा ओझा के पैक्स अध्यक्ष अमितेश कुमार झा ने सरकारी राशि 4 लाख 43 हजार 750 रुपये का गबन किया है.

  • ट्रक ने बाइक पर सवार जीजा-साले को कुचला

    राष्ट्रीय उच्च पथ 727 पर बेतिया-लौरिया मार्ग में शनिवार की देर शाम मनुआपुल थाना क्षेत्र के सियारोसती गांव के समीप एक कंस्ट्रक्शन कंपनी की ट्रक की ठोकर से बाइक सवार साले-बहनोई की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई. मृतकों में मनुआपुल थाना क्षेत्र के भरपटिया निवासी विकास राम (23) तथा सिकटा थाना क्षेत्र के सिकटा शिकारपुर निवासी साहेब राम (25) शामिल हैं.

  • रामनगर : कार ने बाइक को मारी ठोकर, एक की मौत

    रामनगर : रामनगर के सोनखर रोड में शनिवार को कार ने एक बाइक को ठोकर मार दी, जिससे बाइक सवार गौनाहा निवासी समसुल मियां की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. वहीं बाइक पर सवार दूसरा व्यक्ति सुभाद्रा थाने के बदौली टांडी निवासी नजारूल सिद्दीकी घायल हो गया.

  • ध्वज के अपमान मामले में दो पर दर्ज हुई प्राथमिकी

    राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा के अपमान के मामले में नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. प्राथमिकी में मॉल के मालिक हरियाणा गुड़गांव निवासी अजय गोयल एवं शोरुम के मैनेजर पूर्वी चंपारण के कल्याणपुर थाना के कैथवलिया निवासी चंदन कुमार को आरोपी बनाया गया है. प्राथमिकी तत्कालीन थानाध्यक्ष श्रीराम सिंह के बयान पर दर्ज किया गया है.

  • नरकटियागंज में नवजात बच्ची को सड़क किनारे फेंका

    नरकटियागंज सहोदरा मुख्य पथ पर नोनिया टोला गांव के समीप पंडई नदी पुल के पास शनिवार की अहले सुबह एक नवजात बच्ची को जन्म देने वाली निर्दयी मां ने सड़क किनारे फेंक दिया. इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. सुबह टहलने के लिए निकले गांव के लोगों ने बच्ची को रोते हुए देखा और बात गांव में आग की तरह फैल गयी.

  • दो भागों में बंटे पार्षद सड़क पर उतरे

    नगर परिषद में राजनीति एकाएक गरम हो गईं है. यह नजारा शनिवार को तब देखने को मिला जब सफाई के मुद्दा को लेकर नगर परिषद के पार्षद दो खेमे में बंट गये. दोनों पक्ष से पार्षद व प्रतिनिधि सड़क पर झाड़ू लेकर उतर गये और घंटों तक वार्ड 20 व वार्ड 24 में झाड़ू लगाते रहे. साथ ही दोनों पक्षों से नारेबाजी का दौर भी चलता रहा.

  • मेडिकल कॉलेज में नहीं हो सकी अल्ट्रासाउंड जांच

    गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में शनिवार को अल्ट्रासाउंड नहीं हो सका. सेंटर तो खुला, लेकिन अल्ट्रासाउंड नहीं हो सका. इसका कारण चिकित्सकों की अनुपस्थिति बताया गया. अल्ट्रासाउंड नहीं होने से दर्जनों मरीज मायूस लौट गए. विभागीय कर्मियों की मानें तो मेल मेडिकल वार्ड स्थित अल्ट्रासाउंड करने वाले चिकित्सक शनिवार को छ़ुट्टी पर थे.

  • घर में मृत पाये गये एचएम

    शहर से सटे बानुछापर के शिवनगर में गुरुवार की सुबह अपने ही घर में शिक्षक व्यास शुक्ला मृत पाये गये. मृतक के भाई ने हत्या का आरोप लगाते हुए अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज करायी है. जानकारी के अनुसार मामले का खुलासा तब हुआ जब परिजन शिवनगर आवास पर पहुंचे. जानकारी के अनुसार बानुछापर के शिवनगर मुहल्ले में चनपटिया प्रखंड के दुर्गानगर निवासी शिक्षक व्यास शुक्ला अपना आवास बनाये हुए हैं.

  • विदेशी महिला से दोस्ती पड़ी महंगी

    फेसबुक पर ब्रिटेन की एक महिला का फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार कर दोस्ती करना बैंक प्रबंधक को महंगा पड़ गया है. साइबर अपराधियों ने महिला क्रिस्टी ब्राइट को झांसा दे 6 लाख 995 हजार रुपये अपने खाते में बैंक मैनेजर से ट्रांसफर करवा लिया है.

  • नेपाली महिला तस्कर को 12 वर्ष की सजा

    चरस तस्करी के एक मामले में जिला एवं सत्र न्यायाधीश अभिमन्यु लाल श्रीवास्तव ने एक नेपाली महिला तस्कर को दोषी पाते हुए उसे 12 वर्ष कठोर कारावास एवं एक लाख अर्थदंड की सजा सुनायी है. अर्थदंड का भुगतान नहीं करने पर उसे दो वर्ष अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी. सजायाफ्ता महिला तस्कर आयशा खातून नेपाल के पर्सा जिलान्तर्गत सेमरा थाना के जीतपुर की निवासी है.

  • मोबाइल दुकान में सेंधमारी कर लाखों की संपत्ति चोरी

    नगर के प्रजापति पथ बैंक रोड में भारतीय स्टेट बैंक मुख्य शाखा के सामने स्थित शर्मा वॉच संगम के पिछले हिस्से का दीवार तोड़ ढाई लाख नकदी व लाखों रुपये मूल्य के सेलफोन गायब कर दिया है. घटना गुरुवार की रात की है. सूचना मिलने पर नगर पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच मामले की छान बीन शुरू कर दी है.

  • रेलकर्मी समेत चार को 20-20 साल की सजा

    प्रेम जाल में फंसाकर नाबालिग छात्रा का अपहरण कर गैंगरेप के मामले में कोर्ट का फैसला आ गया है. मामले में प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह पॉक्सो एक्ट के विशेष न्यायाधीश दिग्विजय कुमार ने चार दोषियों को 20-20 वर्ष की सजा सुनायी है. साथ ही सभी पर 1.15 लाख रुपये जुर्माना भी लगाया है.

  • आन-बान व शान से लहरायेगा प्यारा तिरंगा

    72वें स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर नगर के महाराजा स्टेडियम को पूरी तरह से सजाया गया है. ऐतिहासिक बड़ा रमना के मैदान में अवस्थित इस स्थल की पूरी साफ-सफाई की गई है और चारों ओर से बैरिकेटिंग की गई है. इस बार के स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर जिला पदाधिकारी डॉ. निले

  • स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर जिले में हाई अलर्ट

    स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर जिले में हाई एलर्ट जारी किया गया है. इसके लिए पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने विभिन्न संभावनाओं के मदेनजर पुलिस पदाधिकारियों को सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है.

  • लापरवाही पर एसडीएम से मांगा स्पष्टीकरण

    जिला आपूर्ति टास्क फोर्स की बैठक मंगलवार को डीएम डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे ने विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की. समीक्षा के दौरान कार्य में शिथिलता बरतने के आरोप में डीएम ने बेतिया के अनुमंडल पदाधिकारी विद्यानाथ पासवान से स्पष्टीकरण की मांग करने का आदेश दिया. इसके साथ ही बैठक में अनुपस्थित रहने के कारण नौतन के आपूर्ति निरीक्षक से भी स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया.

  • पत्नी को घर से निकालने वाला पति गिरफ्तार

    बारह वर्ष पूर्व ब्याही गयी एक चार वर्षीय बच्ची की मां को उसके पति ने मारपीट कर घर से निकाल दिया है. इस घटना में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुये पति को गिरफ्तार कर बगहा जेल भेज दिया है.

  • पोखरा में डूबने से 12 वर्षीय बालक की मौत

    बलथर थाना क्षेत्र के पतुकुहिया गांव में शौच करने गये एक बारह वर्ष के बच्चे की मौत पोखरा में डूबने से हो गई है. मृतक पंकज कुमार जोखन मुखिया का पुत्र बताया गया है.

  • डुमरिया के पंस से स्पष्टीकरण

    प्रखंड की डुमरिया पंचायत में मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना में फर्जीवाड़ा करने का मामला सामने आया है. मामले में गड़बड़ी उजागर होने पर बीडीओ राघवेन्द्र त्रिपाठी ने पंचायत के पंचायत सचिव दिनेश कुमार पाण्डेय से स्पष्टीकरण पूछा है. बीडीओ ने बताया कि सरकार द्वारा चलाई जा

  • समर स्पेशल एक्स़ से 32 बोतल शराब जब्त

    स्थानीय रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन की बोगी से 24 अदद बीयर व आठ अदद अंग्रेजी शराब समेत कुल 32 बोतल शराब रेल पुलिस ने जब्त करने में सफलता पायी है. हालांकि कोई आरोपित रेल पुलिस के हाथ नहीं लग सका और पुलिस को देखकर फरार हो गये. थानाध्यक्ष सुदीन बसेरा ने बताया कि रात्रि में स्टेशन से गुजर रही ट्रेनों का गहन जांच अभियान चलाया गया.

  • डिक्की तोड़ 8.75 लाख रुपये के जेवरात उड़ाये

    नगर के पावर हाउस चौक स्थित राज नंदनी ज्वेलर्स के मालिक की बाइक की डिक्की तोड़ अज्ञात अपराधियों ने 8.75 लाख रुपये के सोने के आभूषण उड़ा लिये. मामले में व्यवसायी कालीबाग के जोड़ा इनार निवासी परमेश्वर साह की शिकायत पर नगर थाने में एफआईआर दर्ज की गयी है. थानाध्यक्ष श्रीराम सिंह ने बताया कि व्यवसायी की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गयी है.

  • बाघ के खौफ से सहमे लोगों का दिन में घरों से निकलना मुश्किल

    गौनाहा प्रखंड मुख्यालय के ग्रामीणों ने वन विभाग को आवेदन देकर बाघ से सुरक्षा की गुहार लगाई है. बीते रविवार को बाघ द्वारा भैंसा को मारने के बाद डरे सहमे ग्रामीणों ने सोमवार को सुबह मंगुराहा वन क्षेत्राधिकारी सुनिल कुमार पांडेय को आवेदन देकर सुरक्षा की गुहार लगाई.

  • घर में घुस कर 1.75 लाख चुराने का आरोप, केस दर्ज

    नगर के जगजीवन नगर मोहल्ले के देवनारायण राउत के घर से लाखों रुपए मूल्य के आभूषण और एक लाख 75 हजार रुपये नकदी गायब करने का मामला आया है. मामले में देवनारायण ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है. थानाध्यक्ष श्रीराम सिंह ने बताया कि प्राथमिकी में जगजीवन नगर के कारतूस राउत को आरोपी बनाया गया है.

  • रामपुर फीडर में सात घंटे गुल रही बिजली

    रामपुर फीडर में रविवार की देर रात एक बजे पूर्वाह्न से आठ बजे पूर्वाह्न तक बिजली गुल रही. भीषण गर्मी में बिजली गुल रहने से दर्जनाधिक गांवों के लोग हलकान रहे. बिजली गुल रहने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. इससे ग्रामीणों में काफी आक्रोश है.

  • बोलेरो की ठोकर से बाइक सवार मिलकर्मी की मौत

    बेतिया-लौरिया मुख्य मार्ग एनएच 727 के किनारे व लौरिया होंडा बाइक एजेंसी के समीप बोलेरो के ठोकर से बाइक पर सवार हरिनगर चीनी मिल के कर्मी मदन प्रसाद की मौत हो गई, जबकि उनकी पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई. घायल पत्नी का इलाज बेतिया मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जारी है. नगर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया.

  • मारपीट के तीन आरोपित गिरफ्तार, भेजा जेल

    मारपीट के मामले में पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपितों में सिरसिया गांव निवासी मोहन साह, अजय साह व विजय साह का नाम शामिल है. हालांकि इस मामले में दोनों तरफ से प्राथमिकी दर्ज की गई है.

  • डीएसपी, दारोगा व मजहर समेत नौ पर एफआइआर कर मौन है पुलिस

    साठी थाना के फर्जी रेपकांड मामले पुणे के व्यवसायी जरार शेरखर को फंसाकर जेल भेजने के मामला एक बार फिर चर्चा में है. इस प्रकरण में डीएसपी निसार अहमद को निलंबित तो कर दिया गया है, लेकिन डीएसपी व अन्य नौ के खिलाफ दर्ज मामले में पुलिस ने चुप्पी साध रखी है.

  • कॉम्पेक्टर डस्टबिन, ट्राइसाइकिल ठेला, ऑटो टीपर की खरीद पर मुहर

    नगर परिषद के बोर्ड की विशेष बैठक शनिवार को सभागार में हुई. इस दौरान आधे से अधिक पार्षदों ने अनापत्ति प्रमाण पत्र मिलने के आधार पर 86 कॉम्पेक्टर डस्टबिन, 86 ट्राइसाइकिल ठेला एवं 39 ऑटो टीपर की खरीदारी ए