• जिले में 125 मजिस्ट्रेट हुए तैनात, चप्पे-चप्पे में सुरक्षा के जवानों की हुई प्रतिनियुक्ति

    मोतिहारी : रंगों का त्योहार होली को को ले जिले में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गये हैं और चप्पे-चप्पे में सुरक्षा के जवानों व दण्डाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है और हर तरह की संभावित परिस्थितियों से निपटने का आदेश उन्हें दिया गया है. 125 दण्डाधिकारियों की तैनाती हुई है और अशांति फैलाने की मंशा रखने वाले तत्वों पर कठोर कार्रवाई का आदेश दिया गया है.

  • बापूधाम स्टेशन पर महिला व बाल सहायता केंद्र का हुआ उद्घाटन

    मोतिहारी : रेलवे जोन हाजीपुर के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी ने मंगलवार को बापूधाम मोतिहारी स्टेशन का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का जायजा लिया. स्टेशन निरीक्षण के क्रम में जीएम ने स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या एक पर पर्यावरण एवं गृह व्यवस्था प्रबंधन के कार्यालय सह नियंत्रण कक्ष एवं महिला एवं बाल सहायता केंद्र का उद्घाटन किया.

  • महिला ने आठ महीने की बच्ची संग की आत्महत्या

    शिकारगंज थाना क्षेत्र के रूपहारा गांव में एक महिला ने अपनी आठ माह की पुत्री के साथ आग लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतका रूपहरा गांव निवासी सुनिल महतो की पत्नी सुकनी देवी (23 वर्ष) व पुत्री रंजिता कुमारी (8 माह) है.

  • जिले में 125 मजिस्ट्रेट हुए तैनात

    रंगों का त्योहार होली को को ले जिले में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गये हैं और चप्पे-चप्पे में सुरक्षा के जवानों व दण्डाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है और हर तरह की संभावित परिस्थितियों से निपटने का आदेश उन्हें दिया गया है. 125 दण्डाधिकारियों की तैनाती हुई है और अशांति फैलाने की मंशा रखने वाले तत्वों पर कठोर कार्रवाई का आदेश दिया गया है.

  • छेड़खानी का विरोध करने पर मनचलों ने पीटा

    मुफस्सिल थाने के बसवरिया गांव के पास मनचलों ने एक छात्रा के साथ छेड़खानी की. विरोध करने पर उसकी पिटाई कर दी. घायल छात्रा का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. उसने पुलिस को बताया है कि परीक्षा देकर वापस अपने घर संवरिया लौट रही थी. बीच रास्ते में प्यास लगी तो बसवरिया में रूक नल पर पानी पीने गयी.

  • नदी में पलटा ट्रक, एक की मौत, चार घायल

    नेपाल के मुग्लिंग से नारायणघाट की तरफ जा रही एक मालवाहक ट्रक पहाड़ी रास्ते में संतुलन खोकर नदी में पलट गयी. जिसके कारण एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि चार अन्य लोग घायल हो गये.

  • भुवन छपरा मुशहरी से अगवा बच्चा मुजफ्फरपुर देवरिया से बरामद

    थाना क्षेत्र के गांव भुवन छपरा मुशहरी टोला से बीते 14 मार्च को अपहृत 4 वर्षीय बच्चे को पुलिस ने मुजफ्फरपुर जिला के देवरिया से बरामद कर लिया है.

  • नाबालिग अपहरण कांड में स्कूल संचालक को लिया हिरासत में

    विगत पांच मार्च को एक स्कूली छात्रा के अपहरण कांड में स्थानीय स्कूल संचालक को पुलिस को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. बताया जाता है कि उक्त छात्रा मधुबन डाकबंगला चौक स्थित कैम्ब्रिज पब्लिक स्कूल में विगत कुछ समय से ट्यूशन पढ़ने जाती थी.

  • मोतिहारी : दो की हत्या के बाद हंगामा, तोड़फोड़-आगजनी

    बनकटवा/घोड़ासहन (मोतिहारी) : घोड़ासहन प्रखंड कार्यालय के पास बाइक सवार अपराधियों ने दिन-दहाड़े दो लोगों को गोलियों से भून डाला.

  • पू. चंपारण : शराब पीने से मना किया तो पत्नी को पीटकर मार डाला

    तुरकौलिया (पूचं) : थाना क्षेत्र के कवलपुर में शराबी व जुआरी पति ने अपने परिजनों के साथ मिलकर पत्नी की पीट-पीटकर हत्या कर दी. उसका कसूर था कि वह अपने पति को शराब पीने और जुआ खेलने से मना कर रही थी.

  • घोड़ासहन में दो लोगों की गोली मार हत्या, हंगामा

    घोड़ासहन प्रखंड कार्यालय के पास बाइक सवार अपराधियों ने दिन-दहाड़े दो लोगों को गोलियों से भून डाला. दोनों की मौत घटना स्थल पर हो गयी.मृतकों में राजवाड़ा वार्ड नंबर एक के वार्ड सदस्य पति सियाराम महतो व कसबा कदमवा का शंभू प्रसाद यादव है. घटना सोमवार दोपहर लगभग एक बजे की है.

  • शराब पीने से मना किया तो पत्नी का गला दबाया, मौत

    थाना क्षेत्र के कवलपुर में एक शराबी व जुआड़ी पति ने अपने मां व भावे के साथ मिलकर पत्नी की पीट-पीट व गला दबा हत्या कर दी. मृतका का इतना कसूर था कि वह अपने पति को शराब पीने और जुआ खेलने को मना कर रही थी.

  • पिकअप की ठोकर से एक की मौत, दूसरा घायल

    सुगौली छपवा एनएच 527 डी पर बंगरा रेलवे गुमटी पेट्रोल पंप के पास सोमवार को एक पीकअप के चपेट में आने से एक कि मौत जबकि एक कि स्थिति गम्भीर बतायी जाती है. मृतक और घायल एक दुसरे के संबंधी बताये जाते हैं.

  • कलेक्ट्रेट से सवा दो करोड़ की संचिका गायब

    जिला कलेक्ट्रेट स्थित सामान्य शाखा से करीब 2.22 करोड़ की संचिका गायब हो गयी है. संचिका न मिलने के कारण पिछले दो माह से निर्माण कार्य बाधित है. निर्माण की जिम्मेवारी डुडा (बुडको) के जिम्मे है.

  • गोली मार भाग रहे अपराधी को सियाराम ने खदेड़कर पकड़ा, दूसरे ने की फायरिंग

    घोड़ासहन थाने के कसबा कदमवा गांव का शंभु प्रसाद यादव राजवाड़ा के वार्ड सदस्य पति सियाराम महतो के साथ प्रखंड कार्यालय किसी काम से आया था. दोनों करीब एक बजे घर जाने के लिए प्रखंड कार्यालय से बाहर निकले. इस बीच एक अपराधी पास में आकर शंभु के कंधा पर अपना बाया हाथ रखा, उसके बाद सिर में पिस्टल

  • परीक्षा देकर बाहर निकला, तो पिता की मौत की मिली खबर

    घोड़ासहन के राजवाड़ा वार्ड सदस्य पति सियाराम का बड़ा पुत्र चुन्नु कुमार बीए पार्ट वन की परीक्षा देने शहर आया था. पंडित उमग पाण्डेय कॉलेज उसका सेंटर था. परीक्षा देकर बाहर निकला ही था कि उसके मोबाइल पर ग्रामीणों ने फोन किया.

  • मोतिहारी में दिनदहाड़े दो लोगों की गोली मारकर हत्या, फायरिंग करते हुए फरार हो गये अपराधी

    मोतिहारी : घोड़ासहन में अपराधियों ने दो लोगों की दिनदहाड़े गोली मार हत्या कर दी. घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी फायरिंग करते हुए आराम से फरार हो गये. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है.

  • अरेराज में बाइक सवार अपराधियों ने शिक्षिका को मारी गोली, गंभीर

    बाइक सवार अपराधियों ने शनिवार को दिनदहाड़े प्रधान शिक्षिका उर्मिला कुंवर को गोली मार दी. गोली लगने से शिक्षिका गंभीर रूप से जख्मी हो गयीं. स्थानीय स्तर पर इलाज के बाद उन्हें मोतिहारी रेफर कर दिया गया. शिक्षिका की हालत गंभीर है. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

  • मां...मां, मुझे छोड़ कहां गयी, सुन पसीज रहा दिल

    ...मां, .....मां की चीत्कार से बच्ची के साथ रो रहे हैं सदर अस्पताल में भर्ती मरीज और उनके परिजन. पांच वर्षीय बच्ची 15 दिनों से सदर अस्पताल के जनरल वार्ड में अज्ञात के रूप में भर्ती है. एक मार्च को केसरिया स्वास्थ्य केंद्र से रेफर होकर यहां आयी. तब से उसकी देखरेखव अस्पताल की सिस्टर, दूसरे मरीज के परिजन और कैदियों की सुरक्षा में तैनात जवान कर रहे है.

  • शादी के तीन माह बाद ही उजड़ गया था शिक्षिका का सुहाग

    प्रधान शिक्षिका उर्मिला कुंवर की गोली लगने के बाद आमलोगों में दिनभर यही चर्चा रही कि भगवान की क्या लीला है. शादी के तीन माह में ही पति के स्वर्गवास होने से सुहाग उजड़ गया. पति के मौत के बाद उर्मिला दो वर्षों तक सदमे में रही. लेकिन हिम्मत नही हारी. ससुराल छोड़ मायके में रहने लगी.

  • ट्रक की चपेट में आने से एक की मौत, विरोध में जाम

    थाना के दिपउ एनएच 28 पर ट्रक की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत शुक्रवार को हो गयी. एक अन्य घायल हो गया. मृतक की पहचान केसरिया थाने के सिसवा पटना

  • अगलगी में आधा दर्जन घर सहित पांच लाख की संपति स्वाहा, बच्चा झुलसा

    थाना क्षेत्र के खोढ़ा गांव में गुरुवार की रात अचानक लगी आग में एक लाख नगद सहित करीब पांच लाख की संपत्ति जल गयी. वहीं आधा दर्जन बकरियां जल मरी. अग्निपीड़ित रामा राय का तीन वर्षीय पुत्र मिथिलेश कुमार आंशिक रूप से झुलस गया. आगलगी की घटना में राजेन्द्र राय, देवनन्द राय, रामाकांत राय, राजकि

  • बाइक सवार अपराधियों ने प्रधानाध्यापिका को मारी गोली, स्कूल जाने के दौरान दिया घटना को अंजाम

    मोतिहारी : जिले के विंदवलिया के कुर्मीटोला स्थित नवसृजित प्राथमिकी विद्यालय की प्रधानाध्यापिका को बाइक सवार अपराधियों ने शनिवार की सुबह गोली मार कर जख्मी कर दिया. घायल प्रधानाध्यापिका को इलाज के लिए मोतिहारी रेफर कर दिया गया है. बताया जाता है कि जमीन बेचने को लेकर प्रधानाध्यापिका का विवाद चल रहा था.

  • टिकुलिया हराज में दीपक से लगी आग से दर्जनों घर राख

    मुफसि्सल थाना के टिकुलिया हराज गांव में दीपक से लगी आग में एक दर्जन घर जल कर राख हो गया. घटना में पांच बकरियां सहित लगभग पांच लाख की संपत्ति का नुकसान हुआ है. अग्निपीड़ितों को शुक्रवार को मोतिहारी अंचल द्वारा 9800-9800 रुपये की सहायता देने की प्रक्रिया शुरू हो गयी.

  • पिस्टल व गोली के साथ मुजफ्फरपुर के शातिर संजय समेत दो गिरफ्तार

    मुजफ्फरपुर से पूर्वी चम्पारण में अपराध की बड़ी वारदात को अंजाम देने आ रहे तीन शातिर अपराधियों में दो अपराधियों को पुलिस ने काशीपकड़ी गांव के पास से गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक देशी पिस्टल, एक जिंदा कारतूस बरामद हुआ है.

  • फल व्यवसायी से मांगी आठ लाख की रंगदारी

    शहर के मिस्कौट निवासी रामायण प्रसाद से अपराधियों ने आठ लाख रुपये की रंगदारी मांगी है. रंगदारी नहीं देने पर गोली मारने की धमकी दी है. रामायण प्रसाद नगरपालिका गेट के पास ठेला लगा फल बेचते है.

  • भूमि विवाद में मारपीट महिला सहित चार घायल

    लखौरा थाना के कमरौला गांव में भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट में एक महिला सहित चार लोग घायल हो गये. घायलों का ईलाज स्थानीय सदर अस्पताल में चल रहा है. घायल लखौरा थाना के कमरौला जगीराहां निवासी उमाशंकरर राय ने नगर थाना में एक आवेदन दिया है.

  • मतदाताओं को फूल देकर मतदान के लिए किया प्रेरित

    मतदाताओं को जागरूक करने व मतदान प्रतिशत बढ़ाने को ले अनुमंडल प्रशासन ने अनोखी पहल शुरू किया है. नि:शक्त दिवस पर स्वीप कार्यक्रम के तहत अनुमंडल के दो विधानसभा क्षेत्र के तीन हजार नि:शक्त मतदाताओं को गुलाब का फूल देकर मतदान केंद्र आने का निमंत्रण दिया गया तथा मतदान केंद्र पर मिलने वाली सुविधाओं से अवगत कराया गया.

  • रिटायर्ड कर्नल के घर 20 लाख की डकैती में शातिर रामबाल सहित दो गिरफ्तार

    मोतिहारी/चकिया : चकिया के बारा गोविंद में पिछले सात मार्च की रात रिटायर्ड कर्नल पुण्यदेव प्रसाद देव के घर 20 लाख की डकैती में कुख्यात रामबालक पासवान व उसका सागिर्द उमा पासवान पकड़ा गया. दोनों बदमाश मधुबन थाने के मनियारपुर गांव के रहने वाले है.

  • मधुबन छावनी चौक पर युवक को सरेआम चाकू से गोदा, गंभीर

    मोतिहारी : शहर के मधुबन छावनी चौक के पास मो सैफ को बाइक सवार बदमाशों ने चाकू मार घायल कर दिया. वह खुदानगर मोहल्ले का रहने वाला है. उसे शहर के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है.

  • धान अधिप्राप्ति में विभाग व प्रशासन की मंशा पर उठ रहे सवाल

    अमरेश सिंह, मोतिहारी : जिलें में धान अधिप्राप्ति प्रशासनिक उदासीनता की भेट चढ़ गयी है. धान क्रय को ले प्रशासन की मंशा ठीक नहीं है. प्रशासन ने अधिप्राप्ति एजेंसी पैक्स व व्यपार मंडल को सीएमआर बैग व क्रेडिट लिमिट में उलझा रखा है. पैक्स व व्यपार मंडलों को नहीं तो एसएफसी से सीएमआर बैग ही उपलब्ध कराये जा रहे हैं.

  • चकिया में युवक की गोली मार कर हत्या

    थाना क्षेत्र में बुधवार की देर रात एक युवक की गोली मार कर हत्या कर दी गयी. उसका शव पुलिस ने लौकाहां स्थित सरेह से गुरुवार को बरामद किया है. शव की पहचान नगर पंचायत वार्ड नंबर 12 हिंदू चकिया निवासी मोहम्मद सैफुल्लाह के पुत्र मोहम्मद रेयाज के रूप मे हुई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • चनपटिया में बरात गये बोलेरो मालिक की हत्या

    गोपालपुर थाने के बकुलहर मठ के समीप बरात में आये चालक सह बोलेरो मालिक अवरैया तिवारी टोला निवासी सुदामा साह की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. अपराधियों ने वारदात को उस अंजाम दिया, ज

  • मधुबन छावनी चौक पर युवक को सरेआम चाकू से गोदा, गंभीर

    शहर के मधुबन छावनी चौक के पास मो सैफ को बाइक सवार बदमाशों ने चाकू मार घायल कर दिया. वह खुदानगर मोहल्ले का रहने वाला है. उसे शहर के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है.

  • जान मारने की नीयत से हमला, लहूलुहान

    ढाका थाना क्षेत्र के लहन ढाका मोहल्ला निवासी जगजीत राम ने अपने ही मोहल्ले के तीन लोगों पर जान मारने की नियत से हमला करने तथा पॉकेट से नकदी छीन लेने का आरोप लगाते हुए थाना में आवेदन दिया है.

  • रिटायर्ड कर्नल के घर 20 लाख की डकैती में शातिर रामबाल सहित दो गिरफ्तार

    चकिया के बारा गोविंद में पिछले सात मार्च की रात रिटायर्ड कर्नल पुण्यदेव प्रसाद देव के घर 20 लाख की डकैती में कुख्यात रामबालक पासवान व उसका सागिर्द उमा पासवान पकड़ा गया. दोनों बदमाश मधुबन थाने के मनियारपुर गांव के रहने वाले है.

  • चंपारण के 126 अपराधियों पर लगेगा सीसी एक्ट, भेजा प्रस्ताव

    मोतिहारी : होली व लोकसभा चुनाव को ले शराब के धंधेबाजों के साथ अपराधियों पर पुलिस की विशेष नजर है. चंपारण से जुड़े नेपाल व यूपी सीमा पर विशेष सतर्कता को ले एसएसबी अधिकारियों के साथ समीक्षा की गयी है. आईजी नैय्यर हसनैन खां ने बताया कि 126 अपराधियों पर सीसी एक्ट(क्राइम कंट्रौल एक्ट) के तहत प्रस्ताव भेजा गया है.

  • पूर्वी चंपारण के 31 थानों में आगंतुक भवन बनाने का रास्ता साफ

    मोतिहारी : शिकायत व अन्य मामलों को लेकर थाना आनेवाले आमलोगों को बैठने सहित अन्य सुविधाएं दी जायेगी. इसके लिए जिलावार थानों का चयन किया गया है. पूर्वी चंपारण में करीब 50 थाने हैं, जिसमें 31 थानों में आगंतुक भवन का निर्माण होगा. मामले को ले सरकार के अवर सचिव गिरीश मोहन ठाकुर ने राशि को ले महालेखाकार को पत्र लिखा है.

  • चाकूबाजी की घटनाओं में दो घायल, स्थिति गंभीर

    मोतिहारी : दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में चाकूबाजी की घटनाओं में दो लोग घायल हो गये. दोनों घायल का ईलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. चिकित्सकों ने दोनों को गंभीर स्थिति बताया. नगर थाना के कोल्हुअरवा मोहल्ला निवासी छात्र अवनीश कुमार कोचिंग से घर लौट रहा था कि रास्ते में सोनू कुमार कुशवाहा सहित चार-पांच लोगों ने मिलकर चाकू मार घायल कर दिया.

  • पूर्वी चंपारण : सत्याग्रह एक्सप्रेस से 70 लाख की चरस बरामद

    नरकटियागंज (पूर्वी चंपारण) : रक्सौल से आनंद विहार जानेवाली सत्याग्रह एक्सप्रेस में बुधवार को लावारिस हालत में पड़े सात पैकेट चरस को जब्त किया गया. जब्त चरस की कीमत 70 लाख रुपये आंकी गयी है.

  • चंपारण के 126 अपराधियों पर लगेगा सीसी एक्ट, भेजा प्रस्ताव

    होली व लोकसभा चुनाव को ले शराब के धंधेबाजों के साथ अपराधियों पर पुलिस की विशेष नजर है. चंपारण से जुड़े नेपाल व यूपी सीमा पर विशेष सतर्कता को ले एसएसबी अधिकारियों के साथ समीक्षा की गयी है. आईजी नैय्यर हसनैन खां ने बताया कि 126 अपराधियों पर सीसी एक्ट(क्राइम कंट्रौल एक्ट) के तहत प्रस्ताव भेजा गया है.

  • चाकूबाजी की घटनाओं में दो घायल, स्थिति गंभीर

    दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में चाकूबाजी की घटनाओं में दो लोग घायल हो गये. दोनों घायल का ईलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. चिकित्सकों ने दोनों को गंभीर स्थिति बताया. नगर थाना के कोल्हुअरवा मोहल्ला निवासी छात्र अवनीश कुमार कोचिंग से घर लौट रहा था कि रास्ते में सोनू कुमार कुशवाहा सहित चार-पांच लोगों ने मिलकर चाकू मार घायल कर दिया.

  • घटनाओं के खुलासे के लिए सीआइडी को मिला जिम्मा

    मोतिहारी : जिले में गृहभेदन व वाहन चोरी की बढ़ती घटनाओं को पुलिस मुख्यालय ने गंभीरता से लिया है. पिछले साल गृहभेदन व वाहन चोरी की सर्वाधिक घटनाएं नगर व छतौनी थाने में दर्ज हुई है.

  • युवाओं व महिलाओं को करें प्रेरित : डीएम

    स्थानीय नगर भवन में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी रमन कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान दर में वृद्धि करने व सर्वाधिक मतदाताओं की सहभागिता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला में स्वीप संबंधी गतिविधियों पर विस्तार चर्चा की गयी और अधिकारियों को कई अहम निर्देश दिये गये.

  • 23 सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में रेलवे स्टेशन

    मोतिहारी : बापूधाम मोतिहारी स्टेशन तीसरी आंख की निगरानी में है. मंडल के ए ग्रेड स्टेशन में शामिल मोतिहारी रेलवे स्टेशन सीसीटीवी कैमरे से लैस हो गया है. स्टेशन की सभी गतिविधियां कैमरे की नजर में कैद होगी.

  • एमडीएम में अनियमितता पर एचएम से जवाब-तलब

    मोतिहारी : एमडीएम योजना में अनियमितता को लेकर डीपीओ एमडीएम राजकुमार शर्मा ने एनपीएस पीपरिया सुगौली व यूएमएस नकरदेई सुगौली के एचएम से जवाब-तलब किया है.

  • रंगदारी के दो आरोपित समेत तीन गिरफ्तार

    प्रखंड क्षेत्र के चौमुखा गांव में थानाध्यक्ष राजीव नंदन सिन्हा के नेतृत्व में छापेमारी की गई. इस मामले में कई महीनों से फरार चल रहे दो आरोपियों तथा शराबी पीकर हंगामा कर रहे एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. थानाध्यक्ष राजीव नंदन सिन्हा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान चौमुखा निवासी पन्ना लाल यादव व दारा उर्फ सोना लाल यादव के रूप में की गई है.

  • हाइटेंशन तार गिरा, बचे छात्र

    शहर के वार्ड संख्या 07 में सोमवार अहले सुबह अचानक हाईटेंशन तार टूटकर सहारा बैंक के पास गिर गया. इससे किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीे है. वैसे सुबह में स्कूली बच्चे प्रतिदिन की तरह विद्यालय जा रहे थे, तभी यह तार टूटकर गिर गया. यह तो महज संयोग था कि स्कूली बच्चे और कुछ मजदूर इसके जद में आने से बाल-बाल बच गये.

  • हटाये गये पोस्टर-बैनर

    आचार संहिता लगने के साथ ही राजनीतिक दल के होर्डिंग व पोस्टर हटाने की कवायद शुरू हो गयी है. सोमवार को शहर में अभियान चलाकर जगह-जगह लगे होडिंग व पोस्टर हटाये गये. जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में नप प्रशासन द्वारा सघन अभियान चलायी गयी. इस दौरान शहर के छतौनी,

  • लोस चुनाव को ले पूरे जिले में 144 धारा लागू

    लोकसभा चुनाव को लेकर जिला दंडाधिकारी सह डीएम रमण कुमार ने पूरे जिले में निषेधज्ञा लागू कर दी है. आचार संहिता में राजनीतिक दल व उनके प्रत्यशियों द्वारा प्रचार-प्रसार के दौरान शांति भंग होने की खतरा को दखते हुए निषेधज्ञा लागू की गयी है. इस दौरान किसी के सभा व जुलुस पर प्रतिबंध रहेगा.

  • एमडीएम में अनियमितता पर एचएम से जवाब-तलब

    एमडीएम योजना में अनियमितता को लेकर डीपीओ एमडीएम राजकुमार शर्मा ने एनपीएस पीपरिया सुगौली व यूएमएस नकरदेई सुगौली के एचएम से जवाब-तलब किया है.

  • छौड़ादानो में आठ जोड़ों की हुई सामूहिक शादी

    नवयुवक सेवा समिति के तत्वावधान में सोमवार को प्रखंड के हेमराज दास उच्च विद्यालय में आठ कन्याओं का सामूहिक विवाह कराया गया. सुबह-सुबह बरात प्राथमिक विद्यालय बलिरामा से निकलकर जनता चौक के रास्ते पूरे छौड़ादानो का भ्रमण करते हुए परिणय स्थल हेमराज दास उच्च विद्यालय के परिसर में पहुंची. इस दौरान वहां पर विधि विधान के साथ पूजा की रस्म अदा की गयी.

  • कार सवार युवक को पीटा कैश व चेन छीनने का आरोप

    छतौनी थाने के मठिया बाइपास पर कार सवार राजीव कुमार टंडन पर जानलेवा हमला किया गया. वह शहर से अपने घर घोड़ासहन वापस लौट रहा था. इस दौरान बीच रास्ते में घेर उसके साथ मारपीट की गयी. उसकी कार को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. वहीं पॉकेट से सात हजार कैश व गले से सोने की चेन छीनने का भी आरोप लगाया है.

  • अगलगी से लाखों का नुकसान

    थाना क्षेत्र के भादा पंचायत में शनिवार को रात्रि बिजली शॉट सर्किट से लगी. अगलगी में तीन झोपड़ी जलकर राख हो गये. अग्नि पीड़ित में वाड नंबर 6 के मनोज महतो, पारस महतो, नंदलाल महतो शामिल है. अग्निपीड़ित मनोज महतो ने बताया पक्का का घर बनाने के लिए नगद एक लाख घर मे रख था जो जलकर नष्ट हो गईं.

  • घर का ताला तोड़ दो लाख की संपत्ति की चोरी

    थाना क्षेत्र के मिश्रौलिया में रविवार की रात चोरों ने एक आवासीय मकान का ताला तोड़कर करीब दो लाख रुपये की संपत्ति चोरी कर ली. मामले को लेकर गृहस्वामी उक्त गांव निवासी विक्रम कुमार के भाई विजय कुमार शर्मा ने थाना में प्राथमिक दर्ज करायी है.

  • युवक-युवती आपत्तिजनक स्थिति में गिरफ्तार

    मलाही बाजार स्थित एक कमरे से पुलिस ने सोमवार की दोपहर युवक-युवती को आपत्तिजनक स्थिति में गिरफ्तार किया. पकड़ा गया युवक मलाही बाजार का अभिषेक कुमार है.

  • प्रताड़ना मामले में पति को जेल

    थाना क्षेत्र के जयसिंहपुर अपने मायके आयी एक विवाहिता ने अपने पति सहित चार लोगों पर थाना में मामला दर्ज कराया है. आवेदन में बताया कि उसकी शादी पांच वर्ष पूर्व कल्याणपुर थाना क्षेत्र के अलौल में मुस्लिम रीति-रिवाज से तौहीद आलम के साथ हुई थी. उसके भैंसुर कई महीनों से उसके साथ गलत संबंध बनाने चाहते हैं, जिसको लेकर अपने पति को अवगत कराई.

  • चार लाख के गहने की चोरी

    छतौनी में चोरों ने फिर भीषण चोरी की घटना को अंजाम दिया. धर्मसमाज जमला रोड स्थित नंदपुरी मोहल्ला में चोरों ने रिटायर्ड मार्केटिंग ऑफिसर यादो लाल राम के घर से करीब चार लाख के आभूषण की चोरी कर ली.

  • ट्रेन से कट कर रेलकर्मी की मौत

    मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड स्थित जीवधारा रेलवे स्टेशन के समीप शनिवार की शाम ट्रेन से कट कर एक रेलकर्मी की मौत हो गयी. मृतक थाना क्षेत्र के मधुछपरा निवासी महेंद्र भगत का पुत्र प्रमोद भगत है, जो रेलवे में की-मैन के पद पर कार्यरत था.

  • डिप्रेशन में चल रही छात्रा ने की खुदकुशी

    प्रखंड के कोटवा पंचायत के गोबर्धनपुर में एक सत्रह वर्षीय लड़की ने पंखे से फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. लड़की गांव के मदन पासवान की पुत्री ज्योति कुमारी थी, जो इंटरमीडिएट की छात्रा थी.

  • डिजिटल इंडिया का सपना हाे रहा साकार

    आज देश में जो बदलाव हो रहा है वो अपकी अंगुली की ताकत से हो रहा है. आप सभी मोदी के डिजिटल इंडिया के सपनों को साकार कर रहे हैं. यह प्रगति, विश्वास और विकास है.

  • घायल दूसरे चचेरे भाई की मौत पर गांव में कोहराम

    मोतिहारी के समीप सड़क दुर्घटना में स्थानीय बेलवा गांव के एक ही परिवार के घायल हुए दूसरे चचेरे भाई की मौत हो गयी. गांव में दूसरे भाई का शव पहुंचते ही कोहराम मच गया. परिजनों व ग्रामीणों के चीत्कार से पूरा माहौल गमगीन हो गया. रोते विलखते परिजनों का कहना था कि दो दिन पहले ही एक भाई के शव का अंतिम संस्कार किया गया था. दूसरे की भी मौत हो गयी.

  • अपहृता बरामद, अपहर्ता गिरफ्तार

    थाने के बहुअरवा गांव से अपहृत नाबालिग को पुलिस ने बुधवार को नमी चौक से बरामद किया है. अपहरणकर्ता को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. नाबालिग से पूछताछ करने के बाद मेडिकल जांच व बयान के लिए न्यायालय भेज दिया गया. थानाध्यक्ष राजू कुमार मिश्र ने बताया कि जनवरी में बहुअरवा गांव से नाबालिग के अपहरण के एक मामले में उसके पिता के द्वारा थाने प्राथमिक दर्ज कराया गया था.

  • चकिया में रिटायर्ड कर्नल के घर 20 लाख का डाका

    थाना क्षेत्र के बारा गोविंद गांव में रिटायर्ड कर्नल पुण्यदेव प्रसाद देव के घर डकैतों ने धावा बोल 20 लाख की संपत्ति लूट ली. डकैत 20-25 की संख्या में थे. सभी के साथ में हथियार थे और पहचान छुपाने के लिए अपना चेहरा भी ढके हुए थे.

  • झुलसी महिला की सदर में गयी जान

    सदर अस्पताल में इलाजरत आग से झुलसी एक महिला की मौत हो गयी. मृतका ढाका थाने के चंदनवाड़ा निवासी श्रीराम साह की पत्नी गुड़िया देवी थी. घटना की खबर सुन अस्पताल पहुंचे मायके वालों ने उसके ससुरालियों पर जिंदा जला हत्या करने का आरोप लगाया है. इसको लेकर ग्रामीणों ने ढाका-बैरगनिया पथ को चंदनबाड़ा के पास जाम कर दिया.

  • शव को रख एनएच किया जाम

    रामडिहा निवासी मोहम्मद तसलीम अंसारी व मोहम्मद गुफरान अंसारी की डुमरा सीतामढ़ी में रहस्यमयी मौत के बाद शव गांव पहुंचते ही कोहराम मच गया. आक्रोशित ग्रामीणों ने शव के साथ ओझा टोला गांव स्थित एनएच 28 पर आवागमन बाधित कर दिया. वहीं, सड़क पर टायर व लकड़ी जला बोल्डर रख कर आवागमन बाधित कर दिया.

  • स्कॉर्पियो के लिए विवाहिता की हत्या कर शव को जलाया

    मुफस्सिल थाने के बसतपुर बाड़ा टोला में ससुरालवालों ने नेहा कुमारी सिंह की हत्या कर दी. साक्ष्य छुपाने के लिए शव को जला दिया. घटना की सूचना पर मायकेवाले बाड़ा टोला पहुंचे, उसके बाद थाना पहुंच सुसराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या की प्राथमिकी दर्ज करायी है. मृतका के भाई मधुबन थाने के गुरनिया निवासी राजेश सिंह ने नेशा के पति सोनू सिंह, ससुर केशव कुमार सिंह, सास प्रमिला देवी व सोनी कुमारी को आरोपित किया है.

  • स्कूल वाहन से शराब बरामद

    ढाका थाना पुलिस ने बुधवार की रात रक्सा नहर चौक के समीप से एक स्कूली गाड़ी से 59 बोतल शराब बरामद की है. वही चालक को गिरफ्तार किया है.

  • सांड के हमले से वृद्ध जख्मी, भर्ती

    अगरवा शिव मंदिर के पास त्रिलोक सिंह को सांड ने हमला कर दिया. इसमें वह बुरी तरह से जख्मी हो गया. किसी तरह से सांड को लोगों ने भगाकर घायल को सदर अस्पताल पहुंचाया. डाॅ. अवधेश कुमार के अनुसार, उनके जांघ व घुटने के नीचे गंभीर जख्म है. वहीं परिजनों के अनुसार, वे प्रतिदिन की भांति बाजार जा रहे थे कि इसी क्रम में सांड ने अचानक हमला कर दिया.

  • होली व लोकसभा चुनाव को ले मुस्तैद रहें अधिकारी : आयुक्त

    मोतिहारी : होली व आगामी चुनाव को ले दंडाधिकारियों व अधिकारियों की मुस्तैदी जरूरी है. विधि-व्यवस्था बेहतर हो इसके लिए अधिकारियों को अपनी जिम्मेवारी समझनी होगी.

  • मॉडल आंगनबाड़ी केंद्रों पर खर्च होंगे 58 लाख

    मोतिहारी : जिले के 27 प्रखंडों के परियोजना में एक-एक मॉडल आंगनबाड़ी केन्द्र खोले जाएंगे. इसके लिए समाज कल्याण विभाग ने सभी परियोजनाओं को प्रति केन्द्र दो लाख रूपये की राशि मुहैया करायी है. जबकि बड़ा परियोजना होने के कारण कल्याणपुर व ढाका में दो-दो मॉडल केन्द्र बनेगें. इसकी चयन करने की जिम्मेवारी परियोजना स्तर पर सीडीपीओं को दी गयी है.

  • दो प्रखंडों के 30 आंगनबाड़ी केंद्रों पर बहाली चुनाव बाद

    मोतिहारी : जिले में सामेकित बाल विकाश परियोजना के तहत होने वाली आगंनबाड़ी सेविका-सहायिका की बहाली विभिन्न कारणों से कई प्रखंडों में स्थगित हो गयी है. जिस पर दो-तीन आम सभा की तिथि निर्धारित होने के बावजूद बहाली प्रकिया पूरी नहीं हो पायी है. जिसकी सूची सभी 27 प्रखंडों से आईसीडीएस डीपीओ प्रतिभा कुमारी गिरी के द्वारा मांगी गयी थी.

  • बाइक सवार झपटमार ने शहर में महिला से लूटे डेढ़ लाख रुपये, दो हिरासत में

    शहर के कचहरी-राजाबाजार पथ में महिला से डेढ़ लाख रुपये से भरा थैला झपट बाइक सवार बदमाश भाग निकले. घटना बुधवार की देर शाम की है. राजाबाजार गोपालपुर निवासी पीडिता शशी कुमारी अपने बहन मंजू के साथ स्टेट बैक के कचहरी शाखा से रुपये निकाल घर लौट रही थी. दोनों पैदल राजाबाजार की ओर बढ़ रहे थे.

  • मवि चांदमारी कन्या में ई-लर्निंग की पढ़ाई शुरू

    अब मध्य विद्यालय चांदमारी कन्या के बच्चे निजी विद्यालयों के तर्ज पर एलइडी के माध्यम से पढ़ाई करेंगे. इसकी शुरूआत बुधवार को विद्यालय की प्रधानाध्यापिका राजकीय सम्मान से सम्मानित ममता पाण्डेय ने की. एचएम ने बताया कि यह विद्यालय संभवत: बिहार का पहला सरकारी विद्यालय है

  • होली व लोकसभा चुनाव को ले मुस्तैद रहें अधिकारी : आयुक्त

    होली व आगामी चुनाव को ले दंडाधिकारियों व अधिकारियों की मुस्तैदी जरूरी है. विधि-व्यवस्था बेहतर हो इसके लिए अधिकारियों को अपनी जिम्मेवारी समझनी होगी. उक्त बातें तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त नर्मदेश्वर लाल ने बुधवार को समाहरणालय स्थित डा. राधाकृष्णन भवन के सभागार में होली पर्व,

  • दुकान का ताला काट कर मोबाइल उड़ाया

    मुख्य चौक स्थित मोबाइल दुकान का ताला काटकर मोबाइल, नगदी सहित 20 हज़ार के सामान चोरी करने का मामला प्रकाश में आया है. प्रिंस मोबाइल सेंटर में एक माह में तीसरी बार चोरी की बात की जा रही है. मोबाइल व्यवसायी ने बताया कि मंगलवार की रात्रि दुकान बंद कर घर गए. बुधवार की सुबह दुकान खोलने आए तो ताला कटा हुआ था.

  • बाइक सवार झपटमार ने शहर में महिला से लूटे डेढ़ लाख रुपये, दो हिरासत में

    शहर के कचहरी-राजाबाजार पथ में महिला से डेढ़ लाख रुपये से भरा थैला झपट बाइक सवार बदमाश भाग निकले. घटना बुधवार की देर शाम की है. राजाबाजार गोपालपुर निवासी पीडिता शशी कुमारी अपने बहन मंजू के साथ स्टेट बैक के कचहरी शाखा से रुपये निकाल घर लौट रही थी. दोनों पैदल राजाबाजार की ओर बढ़ रहे थे.

  • जिप पति पर रंगदारी मांगने का लगाया आरोप

    प्रखंड के हरपुर पंचायत के रामपुर गांव स्थित उच्च मध्य विद्यालय में मंगलवार को जिला पार्षद पति व सहयोगियों द्वारा प्रधान शिक्षक व सहायक के साथ रंगदारी मांगी गयी. विरोध करने पर एमडीएम का चावल फेंक दिया. वही अलमीरा में रखे सरकारी कागजात को फाड़ व कुर्सी तोड़ दी गयी.

  • सड़क हादसों में चार लोग हुए घायल

    एनएच 28 पर धनगड़हा चौक के समीप मंगलवार को दिल्ली से आ रही नमस्ते बिहार नामक बस ने एक लड़की को ठोकर मार दी, जिसमें लड़की गंभीर रूप से जख्मी हो गयी. वह धनगड़हा निवासी इस्लाम मियां की बारह वर्षीय पुत्री रोजी खातून है. ग्रामीणों के अनुसार रोजी सड़क के किनारे खड़ी थी. ग्रामीणों के सहयोग से निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया.

  • रंगदारी मामले में खुलासा : युवक ने प्रेमिका को दिया था पिता के नाम से निर्गत सिमकार्ड

    जिले के वरीय अधिवक्ता नरेंद्र देव से दस लाख की रंगदारी मामले में दिलचस्प बात सामने आयी है. सीतामढ़ी के बैरगनिया पंचटकी से गिरफ्तार विकास ने पुलिस के समक्ष खुलासा किया है कि उसने पिता चंद्रदेव के नाम से निर्गत सिमकार्ड अपनी प्रेमिका को दिया था. दोनों मोबाइल पर बातचीत करते थे.

  • सोमेश्वरनाथ में डेढ़ लाख भक्तों ने किया जलाभिषेक

    महाशिवरात्रि पर्व को लेकर क्षेत्र के सभी शिवालयों में सोमवार को सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. प्रखंड मुख्यालय स्थित बाबा शक्तिनाथ महादेव मंदिर, जीवधारा शिव मंदिर, मठबवारी, सलेमपुर, झखरा, सूर्यपुर आदि जगहों पर श्रद्धालु भक्तों ने जलाभिषेक किया. सुरक्षा को लेकर पुलिस चुस्त-दुरुस्त थी.

  • मोतिहारी में अधिवक्ता नरेंद्र देव से मांगी दस लाख की रंगदारी

    जिले के वरीय अधिवक्ता नरेंद्र देव से अपराधियों ने दस लाख की रंगदारी मांगी है. वह वकालतखाने में बैठे थे. इसी दौरान उनके मोबाइल पर फोन आया. उन्होंने फोन रिसीव किया तो फोन करने वाले अपराधी ने उसने दस लाख की रंगदारी मांगी. 48 घंटे के अंदर बताये जगह पर रकम पहुंचाने को कहा.

  • भारत विकास परिषद गांवों का करेगी विकास

    भारत विकास परिषद 1500 गांवों को शिक्षा, पर्यावरण तथा सेवा व संस्कार देकर उन्हें आत्मनिर्भर बनायेगी. उक्त बातें भारत विकास परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डाॅ सुरेशचंद्र गुप्ता ने शनिवार को स्थानीय गांधी कॉम्प्लेक्स में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही. उन्होंने कहा कि संपर्क, सहयोग, संस्कार, सेवा

  • अभिनंदन की रिहाई पर निकाला जुलूस

    विंग कमांडर अभिनंदन के पाक से सकुशल रिहाई के बाद शनिवार की शाम शहर में भारतीय मजदूर संघ द्वारा वीर अभिनंदन तेरा वंदन बैनर के तहत शहर में जुलूस निकाला गया. जुलूस में शामिल लोग अभिनंदन की वीरता व देश के सुरक्षा नीति की सराहना करते हुए नारेबाजी कर रहे थे.

  • घर में सो रहे पेटी कांट्रेक्टर की गोली मार हत्या

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के आईटीआई मोहल्ले में गुरुवार की रात निर्माणाधीन घर में सोए एक युवक की गोली मार हत्या कर दी गयी. मृतक की पहचान गोपालपुर थाना क्षेत्र के बैसखवा निवासी भवन निर्माण विभाग में कार्यरत कर्मी योगेंद्र प्रसाद के पुत्र नीरज कुमार वर्मा उर्फ रिंकू (42) के रूप में की गई है.

  • मूंगफली खिलाने के बहाने मासूम को घर ले जाकर 80 साल के वृद्ध ने किया रेप

    तीन साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. दुष्कर्म का आरोपित 80 साल का वृद्ध बताया जा रहा है. मामले में ग्रामीणों के सहयोग से पुलिस ने जहां आरोपित वृद्ध को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं मासूम को इलाज के लिए एमजेके सदर हॉस्पिटल में भर्ती कराया है. घटना को लेकर गांव में सनसनी फैली हुई है.

  • दो आरोपितों समेत तीन गिरफ्तार

    भूमि विवाद के मामले में दर्ज थाना कांड संख्या 28/19 में पुलिस ने दो लोगों समेत तीन लोगों को छापेमारी कर गुरुवार की रात गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान थाना क्षेत्र के शहादतपुर निवासी सुभाष यादव व बलराम यादव के रूप में की गई है. थानाध्यक्ष राजीव नंदन सिन्हा ने बताया गिरफ्तार आरोपितों की तलाश पुलिस को बहुत दिनों से थी.

  • परीक्षार्थियों को फर्श पर जमे पानी के बीच देनी पड़ी परीक्षा

    बिहार विश्वविद्यालय के स्नातक पार्ट वन की परीक्षाएं शुक्रवार से शुरू हुई. यह परीक्षा जिले के तीन परीक्षा केंद्रों पर आयोजित हो रही है. एमजेके कॉलेज केंद्र पर परीक्षार्थियों ने क्लास रूम में लगे पानी के बीच बैठकर परीक्षा दी. हालांकि परीक्षा कक्ष के बाहर के जलजमाव की सफाई कॉलेज कर्मी के द्वारा की जा रही थी. इस बारे में परीक्षा नियंत्रक डॉ. आरके चौधरी ने बताया कि मैट्रिक परीक्षार्थियों ने भवन का नल तोड़ दिया था.

  • ट्रेन से कट कर युवक की मौत

    शहर के गोपालपुर मोहल्ले के पास ट्रेन से कट एक युवक की मौत हो गयी. वह कान में इयरफोन लगा रेलवे ट्रैक को पार कर रहा था. अचानक ट्रेन की चपेट में आ गया. घटना पिलर संख्या 164/8 और 168/10 के बीच शुक्रवार शाम की है.

  • दिल्ली से आ रही बस से 110 बोतल विदेशी शराब बरामद

    पुलिस ने राजमार्ग 28 पर डुमरियापुल के समीप से शुक्रवार को दिल्ली से बिहार आ रही एक बस से 110 बोतल विदेशी शराब जब्त किया है. वही एक तस्कर को दबोचा है. पकड़ा गया तस्कर विनय मंडल समस्तीपुर जिला के हथौड़ी थाना बोराज निवासी बताया जाता है.

  • दो सौ पीस मोबाइल बरामद, छानबीन

    छतौनी पुलिस ने शुक्रवार को एनएच 28 के पास लावारिस हालत में एक बोरा बरामद किया. बोरे को खोला गया तो उसमें सैमसंग कंपनी का लगभग दो सौ पीस मोबाइल मिला.छतौनी इंस्पेक्टर मुकेशचंद्र ने बताया कि छानबीन में पता चला है कि बोरा

  • चोरी मामले में तीन गिरफ्तार

    थाने के समीप ब्लॉक रोड में मीट-भुजा के दुकान में चोरी मामले के तीन नामजद अभियुक्त को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार तीनों थाना परसौनी कपूर का शिवम कुमार, शुभम कुमार, कृष कुमार है.

  • नाबालिग से दुष्कर्म, आरोपित फरार

    ढाका थाने के एक गांव की नाबालिग लड़की से बुधवार को दुष्कर्म किया गया. इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. इसमें गांव के युवक इजहार को आरोपित किया है. बताया कि घर के पीछे चापाकल पर झाड़ू धोने गयी थी. इसी बीच आरोपित मुंह दबा कर उठा लिया और समीप के ही भुसौली में ले जाकर दुष्कर्म किया.