• पश्चिम बंगाल LIVE : शाम पांच बजे तक दार्जिलिंग में 72.03 और रायगंज में 73.42 प्रतिशत मतदान

    लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज पश्चिम बंगाल के तीन लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है. आम चुनाव के दूसरे चरण में गुरुवार 18 अप्रैल को पश्चिम बंगाल की तीन लोकसभा सीटों दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी और रायगंज में मतदान हो रहा है.

  • बंगाल लोकसभा चुनाव में हिंदी भाषा-भाषी फैक्टर अहम

    बांग्ला भाषा बहुल प्रदेश पश्चिम बंगाल के लोकसभा चुनाव में हिंदी भाषा-भाषी फैक्टर अहम भूमिका निभाते हैं. राज्य की कुल 42 लोकसभा सीटों में लगभग 12 सीटों पर हिंदी भाषा-भाषियों के वोट उम्मीदवारों की जीत-हार तय करते हैं. कई संसदीय क्षेत्रों में हिंदी भाषियों की बड़ी जनसंख्या के मद्देनजर राजनीतिक दल इन वोटरों को लुभाने के लिए जी-जान से जुटे हुए हैं.

  • लोस की 96 सीटों पर मतदान आज

    दूसरे चरण मतदान के तहत गुरुवार को लोकसभा की 96 सीटों पर वोट डाले जायेंगे. उत्तर बंगाल की तीन सीटों जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और रायगंज में वोट डाले जायेंगे. इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. बुधवार को पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो गयीं.

  • मोदी विपक्ष को डराने की कर रहे हैं कोशिश : ममता बनर्जी

    मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने द्रमुक नेता कनिमोझी, जिनके आवास पर केंद्रीय एजेंसियों ने छापेमारी की थी, का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विपक्षी दलों को डराने की कोशिश

  • मोदी, शाह व योगी झोंकेंगे बंगाल में पूरी ताकत

    पहले चरण का मतदान संपन्न हो गया है और 18 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान होगा. उसके बाद 23 अप्रैल को तीसरे चरण का मतदान होगा. जानकारी के अनुसार तीसरे चरण से लेकर सातवें चरण तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी

  • भाजपा के इशारे पर काम कर रही सीबीआइ

    सारधा चिटफंड मामले में कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया. अपने हलफनामा में राजीव कुमार ने आरोप लगाया है कि सीबीआइ कथित तौर पर भाजपा नेता मुकुल राय और कैलाश विजयवर्गीय के इशारे पर काम कर रही है.

  • तन्हाई से तंग आकर वृद्धा ने की खुदकुशी

    अकेलेपन की शिकार एक वृद्धा ने अपनी बहन के घर जाकर बहुमंजिली इमारत से छलांग लगा कर खुदकुशी कर ली. घटना बांसद्रोनी इलाके के ऋषि राजनारायण रोड में बुधवार सुबह करीब सात बजे की है. काफी उंचाई से गिरने के कारण उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. मृतक की पहचान अपर्णा दे (69) दे के रूप में हुई

  • बारिश के बावजूद बरकरार रहेगा महानगर में गर्मी का कहर

    महानगर में गर्मी चरम पर है. सोमवार से ही मौसम ने रूख बदला है. हालांकि मंगलवार को कई जगहों पर बारिश हुई, लेकिन उसका कुछ खास असर देखने को नहीं मिला. बुधवार को भी तड़के सुबह से महानगर में कड़ी धूप देखी गयी.

  • हावड़ा की जनता का आशीर्वाद मेरे साथ : प्रसून

    हावड़ा सदर लोकसभा केंद्र से तृणमूल प्रत्याशी व भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान प्रसून बनर्जी ने 11 अप्रैल को अपना नामांकन किया. ढोल-नगाड़ों की आवाज और कार्यकर्ताओं से खचा-खच भरे डीएम परिसर से नामांकन दाखिल करने के बाद उत्साह से लबरेज प्रसून बनर्जी ने कहा कि हावड़ा की जनता का आशीर्वाद एक बार फिर उनके साथ है,

  • माकपा कार्यकर्ता का शव मिला, हत्या का आरोप तृणमूल समर्थकों पर

    दक्षिण 24 परगना जिले के पाथर प्रतिमा थाना अंतर्गत लक्ष्मीनारायणपुर इलाके में बुधवार की सुबह एक माकपा कार्यकर्ता का रक्तरंजित शव बरामद होने से सनसनी फैल गयी. मृतक का नाम अजय कुमार मंडल (52) है. हत्या का आरोप तृणमूल कांग्रेस पर लगा है. आरोपी की गिरफ्तारी की मांग पर मृतक के परिजनों औ

  • बिहार के पूर्व मुख्य निर्वाचन अधिकारी बंगाल के विशेष पर्यवेक्षक नियुक्त

    कोलकाता : चुनाव आयोग ने बिहार के पूर्व मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) अजय वी नायक को पश्चिम बंगाल के लिए विशेष पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. एक विशेष अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि नायक 19 अप्रैल को शहर पहुंच सकते हैं.

  • पश्चिम बंगाल : चिलचिलाती धूप में प्रचार के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे उम्मीदवार

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल में चुनावी सरगर्मियों के चरम पर पहुंचने के साथ ही प्रत्याशी भी मतदाताओं को लुभाने के अपने आखिरी प्रयास में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. भले ही चुनाव मैदान में विपक्षी पार्टियां एक-दूसरे के खिलाफ जमकर हमला बोल रही हों, लेकिन एक मुद्दा है, जहां इन पार्टियों के उम्मीदवारों की स्थिति एक समान दिखाई देती है. सभी उम्मीदवार चिलचिलाती धूप में प्रचार के लिए पसीना बहाते हुए अपनी ओर से हरसंभव कोशिश किये जा रहे हैं.

  • आज से तीन दिनों तक आंधी और भारी बारिश की चेतावनी

    अप्रैल माह में तपती धूप व गर्मी के बीच फिर मौसम ने अपना मिजाज बदलने का संकेत दिया है. महानगर समेत आसपास के जिलों में पिछले कुछ दिनों से बढ़ते तापमान के बीच मंगलवार को मौसम विभाग ने कहा कि बुधवार से लगातार तीन दिनों तक आंधी-तूफान व तेज बारिश होगी. दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में ओलावृष्टि भी हो सकती है.

  • पीछे से आ रही बस ने कुचला, मौत

    दो बसों में आगे निकलने की होड़ की चपेट में आकर एक महिला की मौत हो गयी. मृतका की पहचान सुदीप्ता चक्रवर्ती (49) के रूप में हुई है. वह बेलियाघाटा की रहनेवाली थी. शव के पास मिले दस्तावेजों के आधार पर उनकी पहचान हो सकी. यह दुर्घटना मंगलवार सुबह 9.45 बजे की है.

  • महानगर की ‘द 42’ बनी देश की सबसे ऊंची इमारत

    महानगर में जवाहरलाल नेहरू रोड पर देश की सबसे ऊंची इमारत ''द 42'' बनकर तैयार हो गया है. 65 मंजिली इमारत ''द 42'' की ऊंचाई 268 मीटर है. इसने देश की सबसे ऊंची गगनचुंबी इमारत का खिताब मुंबई की इम्पीरियल बिल्डिंग से छीन लिया है. इमारत के सामने बड़ा मैदान है और उससे आगे हुगली नदी बहती हुई दिखती है. कोलकाता की दूसरी सबसे ऊंची इमारत अरबाना है.

  • बांग्लादेशी अभिनेता फिरदौस को भारत से जाने का आदेश

    बांग्लादेश के लोकप्रिय अभिनेता फिरदौस अहमद को तुरंत देश से वापस जाने का आदेश दिया गया है. उनका बिजनेस वीजा रद्द कर दिया गया है. एक अधिकारी ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी दी. दो दिन पहले अभिनेता द्वारा पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के लिए कथित तौर पर चुनाव प्रचार करने से विवाद पैदा हो गया था.

  • ममता बनर्जी का नरेंद्र मोदी पर तंज, कहा - ढोये जा रहे रंगीन बक्सों पर ध्यान दें

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों से विभिन्न रंगों के बक्सों को लाये जाने पर कड़ी नजर रखने का मंगलवार को आह्वान किया. उनका परोक्ष इशारा कर्नाटक में प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर से एक काले बक्से के उतारे जाने के आरोपों की ओर था. उन्होंने बालूरघाट निर्वाचन क्षेत्र में दो रैलियों में यह कहते हुए आरएसएस पर हमला किया कि उसने ‘शॉपिंग मॉल संस्कृति'' अपना ली है.

  • बांग्लादेशी अभिनेता के बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के लिए प्रचार करने को लेकर विवाद

    बांग्लादेश के लोकप्रिय अभिनेता फिरदौस अहमद द्वारा पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के लिए प्रचार किये जाने के बाद विवाद उत्पन्न हो गया है. भाजपा ने चुनाव आयोग में शिकायत करके आरोप लगाया है कि इससे आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है. प्रदेश भाजपा नेताओं जयप्रकाश मजूमदार और शिशिर बाजोरिया ने राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) आरिज आफताब से मुलाकात की और उनसे आचार संहिता के कथित उल्लंघन के लिए उचित कार्रवाई का आग्रह किया.

  • मतदान के लिए पेड लीव से अनभिज्ञ हैं चाय बागान के श्रमिक

    दार्जिलिंग और सिलीगुड़ी के चाय बागान वाले क्षेत्रों में दूसरे चरण में 18 अप्रैल को मतदान होगा, लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि चाय बागान के श्रमिकों को इसकी जानकारी नहीं है कि उन्हें मतदान के लिए जो छुट्टी मिलती है उसका भुगतान भी किया जाता है. राज्य सरकार ने चुनाव की घोषणा के साथ ही अधिसूचना जारी कर चाय बागान

  • लोकसभा चुनाव के परिणाम पर टिकी हैं वाममोरचा की निगाहें

    माकपा समर्थित वाममोर्चा ने लगातार 34 साल तक पश्चिम बंगाल पर शासन किया था और फिर 2011 में करारी हार के बाद वह सत्ता से हट गयी थी. तब से वाममोरचा का जनाधार लगातार घट रहा है. विश्लेषकों का कहना है कि कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं होने के कारण वाममोर्चा का प्रदर्शन शायद एक बार फिर बेहद खराब रहे.

  • पश्चिम बंगाल : 101 साल के रनिंद्रनाथ सिन्‍हा को आज भी बेसब्री से रहता है आम चुनाव का इंतजार

    देश की आजादी में अपनी महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाने वाले आजादी के साक्षी बने रनिंद्रनाथ सिन्हा लाइफ लाइन के पिच पर सौ रन पूरे करके पुरजोश डटे हुए हैं. आगामी 28 अप्रैल को वह 101 साल के हो जायेंगे. गौरतलब है कि हावड़ा उत्तर लोकसभा केंद्र के 10 नंबर वार्ड स्थित सीता नाथ बोस लेन के रहनेवाले स्वतंत्रता सेनानी श्री सिन्हा का जन्म अप्रैल 1919 में हुआ था. उन्होंने देश में 1951-52 में हुए प्रथम आम चुनाव में 30 साल की उम्र में पहली बार मतदान किया था.

  • रूपा गांगुली की गाड़ी पर हमला, सुरक्षा गार्ड की पिटायी, तृणमूल समर्थकों पर लगा आरोप

    सोमवार शाम चैंगमारी माझग्राम इलाके से क्रांति जाने के दौरान राज्यसभा सांसद रूपा गांगुली की गाड़ी पर तृणमूल समर्थकों की रैली ने हमला बोल दिया. हमले में उनका एक सुरक्षागार्ड जख्मी हो गया. उनकी गाड़ी का शीशा टूट गया. हालांकि तृणमूल ने आरोपों को अस्वीकार करते हुए कहा कि भाजपाईयों ने रूपा गांगुली की गाड़ी पर हमला किया है. क्रांति आउटपोस्ट पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

  • 'स्नेहांजलि' को बचाने में जुटा एक होम्योपैथी चिकित्‍सक, निजी खर्च से छह बीघा में बनाया हर्बल गार्डन

    एक समय था जब इलाज के लिए आम आदमी की निर्भरता जड़ी-बूटियों पर हुआ करती थी. पर तेजी से बदलते वक्त और कम होते वन-जंगल से जड़ी-बूटी से इलाज की परंपरा हाशिये पर चला तो गया है लेकिन अभी भी समाज में कुछ ऐसे जुझारू लोग हैं जो इन औशधीय पौधों के बचाने की मुहिम में जुटे हैं.

  • बाबा साहब की जयंती : हमें संविधान में शामिल आदर्शों को बरकरार रखना होगा : ममता

    कोलकाता : भारतीय संविधान के जनक माने जाने वाले डॉ भीमराव अांबेडकर की जयंती पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने संविधान में निहित आदर्शों को बरकरार रखने के लिए शपथ लेने की अपील की है. रविवार सुबह मुख्यमंत्री ने इस बारे में ट्वीट किया. मुख्यमंत्री ने लिखा: आज डॉ भीमराव अांबेडकर की जयंती है. वे भारत के संविधान के जनक थे. इस मौके पर मैं उन्हें श्रद्धांजलि दे रही हूं.

  • भाजपा ने गोरखालैंड पर विचार का वादा किया : गुरुंग

    कोलकाता : गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) के नेता विमल गुरुंग ने दावा किया कि भाजपा नेतृत्व ने उन्हें आश्वासन दिया है कि अगर वह दोबारा सत्ता में आते हैं तो गोरखालैंड राज्य की मांग पर विचार करेंगे. पर्वतीय क्षेत्र में 2017 के आंदोलन के बाद से गुरुंग फरार चल रहे हैं.

  • सिर्फ सत्ता बदलना नहीं भाजपा से मुक्ति चुनाव का मूल मकसद : सीताराम येचुरी

    कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस और भाजपा हर मुद्दे पर एक-दूसरे का हाथ थामे आगे बढ़ रहे हैं. चाहे वह रामनवमी के उपलक्ष्य में शोभायात्रा निकाले जाने का हो या अन्य मुद्दा. देश में धर्म के नाम पर राजनीति करने पर जोर दिया जा रहा है.

  • आंबेडकर के संविधान प्रदत्त अधिकारों का इस्तेमाल कर अवश्य करें मतदान

    कोलकाता : भारतीय संविधान के निर्माता डॉ बाबा साहेब भीमराव अांबेडकर की जयंती पर संविधान प्रदत्त अधिकारों की रक्षा के लिए लोकसभा चुनाव में अवश्य मतदान करें.

  • लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान जरूरी

    हावड़ा : हावड़ा के लिलुआ स्थित कर्णिका अपार्टमेंट में रविवार को प्रभात खबर की ओर से ‘वोट करें, देश गढ़ें’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें स्थानीय लोगों ने भाग लिया.

  • राजनीति नहीं, हमारे हृदय के केंद्र बिंदु हैं राम : अरुप

    कोलकाता : छुटपन से ही मैं अपने घर में रामनवमी पर राम की पूजा होते देखता आ रहा हूं. पहले मां अब घर की बहुएं घर में राम की पूजा करती हैं. इस दिन घर में उपवास और उत्सव का माहौल होता है.

  • गोयनका परिवार ने मनाया बरजी दादी का जन्मोत्सव

    कोलकाता : मनवमी के शुभ अवसर पर बरजी दादी जी का जन्मोत्सव इमामी समूह के संयुक्त चेयरमैन व संस्था के ट्रस्टी राधेश्याम गोयनका के सानिध्य में बालीगंज पार्क में धूमधाम से मनाया गया. संस्था के मैनेजिंग ट्रस्टी सुशील गोयनका ने बताया कि गोयनका जाति में दो कुलदेवियां पूजी जाती हैं, श्री बीरां दादी एवं श्री बरजी दादी.

  • विदेशों में भी रहता है ‘पोइला बैशाख’ का उत्साह

    बंगाल की संस्कृति में पोइला बैशाख को साल की शुरुआत माना जाता है. पोइला बैशाख बंगालियों का नव वर्ष है. यह बंगाल की सांस्कृतिक वैभवता का प्रतीक है. बंगाल में पोइला बैशाख काफी उत्साह के साथ मनाया जाता है.

  • मामा के घर की मिठाइयों का स्वाद नहीं भूला...

    पोइला बैशाख यानी वैशाख महीने का प्रथम दिवस. पोइला बैशाख, बांग्ला का खुद का वर्ष, चैत्र माह की समाप्ति के बाद नये वर्ष का आगमन, केवल बंगाल में ही नहीं, वरन पूरे विश्व में बंगाली समुदाय के लिए एक नयी उमंग और तरंग का उत्सव है पोइला बैशाख. पोइला बैशाख ने बंगाली संस्कृति को नया रूप प्रदान किया है. बंगाली संस्कृति को पहचान दी है.

  • खुशियों का उत्सव है पोइला बैशाख

    वैसे तो मैं राजस्थान से हूं और राजस्थान की मिट्टी में पला-बढ़ा हूं, लेकिन बंगाल की धरती से मेरा बहुत ही खास संबंध रहा है. प्राय: ही शास्त्रीय संगीत कार्यक्रम में भाग लेने के लिए बंगाल आना-जाना लगा रहता है. बंगाल का संगीत और सुर के साथ खास रिश्ता है और यदि पोइला बैशाख हो, तो बंगाल के लोगों के लिए यह उत्सव कुछ खास ही हो जाता है.

  • कुल्ला फेंकने को लेकर उलझे दो परिवार, चली गोली

    कोलकाता : कुल्ला फेंकने को लेकर तिलजला इलाके में एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर गुस्से में आकर गोली चला दी. खबर पाकर तिलजला थाने की पुलिस ने इलाके से कारतूस का खोल बरामद किया, इसके बाद फायरिंग करनेवाले दोनों आरोपियों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया है. घटना तिलजला इलाके के ताड़ीखाना रोड में रविवार सुबह पांच बजे हुई.

  • क्या मौसम नूर के सिवा कोई प्रश्न नहीं है आपके पास

    मालदा : पूर्व रेलमंत्री एवं कांग्रेस के नेता एबीए गनी खान चौधरी की पुण्य तिथि पर उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण करने पहुंचे दक्षिण मालदा से कांग्रेसी प्रत्याशी अबु हासेम खान चौधरी एक पत्रकार के सवाल पर भड़क गये.

  • तीन तलाक के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाली महिलाएं गरीबी में कर रही हैं गुजर-बसर

    पश्चिम बंगाल में पैर जमाने की कोशिश कर रही भाजपा ने तीन तलाक विधेयक को अपना प्रमुख चुनावी मुद्दा बनाया है. पार्टी इस विधेयक के जरिए अल्पसंख्यकों के एक वर्ग को लुभाने की कोशिश कर रही है जबकि तीन तलाक के खिलाफ आवाज उठाने वाली महिलाएं अपने गुजारे के लिए संघर्ष कर रही हैं.

  • कोलकाता : दक्षिणेश्वर आद्यापीठ में नवरात्रि पर हुई 2000 कुंवारियों की पूजा

    कोलकाता : दक्षिणेश्वर रामकृष्ण संघ आद्यापीठ की ओर से हर साल की तरह इस साल भी नवरात्रि के अवसर पर कुमारी पूजा का आयोजन किया गया. रविवार को कोलकाता के दक्षिणेश्वर आद्यापीठ के नाट्य मंदिर ऑडिटोरियम में कुमारी पूजा के अवसर पर करीब दो हजार कुवारी कन्याओं का पूजन किया गया.

  • भाजपा का जुलूस, दिलीप ने की अस्त्र पूजा

    रामनवमी पर राज्य में भाजपा के उम्मीदवों ने अपने-अपने क्षेत्रों में जुलूस निकाले. महानगर में राहुल सिन्हा विभिन्न जगहों पर जुलूस में हिस्सा लिये, तो वहीं बैरकपुर की कमान अर्जुन सिंह ने संभाली. दक्षिण कोलकाता में चंद्र बोस, आसनसोल में बाबुल सुप्रियो, शायंतन बसु, देवश्री चौधरी, हावड़ा में संजय सिं

  • केंद्र में ममता की सरकार बनी, तो बड़ो मां को मिलेगा भारत रत्न

    केंद्र में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार बनी, तो मतुआ समुदाय की प्रमुख बड़ो मां (बड़ी मां) स्वर्गीय वीणापाणि देवी को देश का सबसे सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से नवाजा जायेगा. ममता बनर्जी बड़ो मां को भारत रत्न सम्मान देंगी. ये बातें शनिवार को तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहीं.

  • भारी बारिश और आंधी की चेतावनी

    राज्य में मौसम में ऐसी करवट ली है कि अप्रैल महीने के दूसरे सप्ताह में ही इतनी तेज धूप हो रही है कि लोगों के पसीने छूटने लगे हैं, लेकिन इसके साथ ही मौसम विभाग ने राहत भरी खबर दी है. मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर और दक्षिण बंगाल के गंगा तटीय इलाके में भारी बारिश और आंधी तूफान आने की संभावना है. इसके लिए अलीपुर मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है.

  • अपनी स्थिति सुदृढ़ करने के लिए जरूर करें मतदान

    अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी सम्मेलन के साथ प्रभात खबर ने मतदाता जागरूकता अभियान में शनिवार को शेक्सपीयर सरणी, डक हाउस स्थित सम्मेलन कार्यालय में ‘वोट करें, देश गढ़ें’ संगोष्ठी का आयोजन किया. संगोष्ठी की शुरुआत करते हुए सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष सराफ ने प्रभात खबर की ओर से आंदोलन के रूप में चलाये जा रहे ‘वोट करें, देश गढ़ें’ अभियान को देश की प्रगति के लिए आवश्यक कदम बताते हुए क

  • देश में तानाशाही चला रहे हैं मोदी, केंद्र की गलत नीतियों से पूरा देश तबाह : ममता बनर्जी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तानाशाही कर रहे हैं. वह कब क्या करेंगे, किसी को कोई जानकारी नहीं है. उनकी मर्जी में जो आता है, वही करते हैं. इसके लिए चाहे जनता को कितनी भी बड़ी कीमत क्यों न चुकानी पड़े. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अचानक नोटबंदी की घोषणा कर दी थी. हजार एवं पांच सौ रुपये के नोट बंद करने से देश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी, जबकि इसका लाभ कुछ भी नहीं हुआ.

  • पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने राहुल गांधी का हेलीकॉप्टर नहीं उतरने दिया

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का हेलीकॉप्टर उतारने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है जिसके चलते उनकी सिलिगुड़ी में प्रस्तावित सभाओं को रद्द कर दिया गया.

  • सीइओ दफ्तर में भाजपा का प्रदर्शन

    कूचबिहार और अलीपुरदुआर में हुए मतदान के दिन हिंसा और बूथ कब्जे के खिलाफ भाजपा ने चुनाव आयोग के दफ्तर के अंदर और बाहर प्रदर्शन किया. भाजपा ने चुनाव आयोग से मांग की कि 297 बूथों पर फिर से चुनाव करायें, क्योंकि इन बूथों पर तृणमूल कांग्रेस ने धांधली की है. भाजपा नेता मुकुल राय, जयप्रकाश मजुमदार, शिशिर बा

  • बेटे ने सर्पदंश से मरी मां की घर में ही अर्थी सजा कर लगा दी आग

    सांप के काटने से मरी मां के शव को बेटे ने तीन दिनों तक फ्लैट में रखा, फिर फ्लैट में ही उसकी अर्थी सजायी और आग लगा दी. यह घटना दक्षिण कोलकाता के चेतला इलाके के विपासा अपार्टमेंट में शुक्रवार रात नौ बजे की है. मृत मां का नाम रेबा गुप्ता है, जबकि उसके बेटे का नाम डॉ संजीव शंकर गुप्ता है.

  • छह लोगों को थाने में गुजारनी पड़ी रात

    बिजली का कनेक्शन पहुंचाने में बाधा देने पर दक्षिण 24 परगना के उस्ती थाना इलाके के छह लोगों को कलकत्ता हाइकोर्ट के निर्देश पर सारी रात थाने में गुजारनी पड़ी. न्यायाधीश राजाशेखर मांथा ने गुरुवार को निर्देश दिया कि भविष्य में बिजली के कनेक्शन में बाधा देने पर उन छह लोगों को जेल भेजा जायेगा.

  • बंगाल फेमिना मिस इंडिया का चयन संपन्न

    फेमिना मिस इंडिया के फाइनल राउंड के लिए पश्चिम बंगाल से नेहा झा, सुष्मिता रॉय व मधुमिता दास का चयन किया गया. इस अवसर पर फैशन एट बिग बाजार में ऑडिशन प्रक्रिया संपन्न हुई.

  • सुप्रीम कोर्ट ने कहा - बंगाल में कुछ गंभीर चल रहा है, कस्टम अधिकारियों के मामले में मांगा जवाब

    उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को कहा कि ऐसा लगता है कि पश्चिम बंगाल में कुछ ‘बहुत ही गंभीर'' चल रहा है और इसके साथ ही वह कोलकाता हवाई अड्डे पर तृणमूल नेता की पत्नी के सामान की जांच करने वाले सीमा शुल्क अधिकारियों के कथित उत्पीड़न के मामले की सुनवाई के लिए तैयार हो गया.

  • प्रधानमंत्री ने महाराष्ट्र की रैली में कहा, ‘ईमानदार चौकीदार’ और ‘भ्रष्टाचारी नामदार के बीच चुनाव आपको करना है...

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला. अपने संबोधन में उन्होंने मतदाताओं से ‘ईमानदार चौकीदार'' और ‘भ्रष्टाचारी नामदार'' के बीच चुनाव करने के लिए कहा. गौरतलब है कि गांधी राफेल सौदे में अनियमितताओं का दावा करते हुए मोदी पर ‘‘चौकीदार चोर है'''' नारे से निशाना साध रहे हैं जबकि प्रधानमंत्री कांग्रेस प्रमुख को ‘नामदार'' (राजवंशी) बता रहे हैं.

  • हम सैनिकों के नाम पर वोट नहीं मांग सकते : ममता बनर्जी

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हमें अपनी सशस्त्र सेनाओं पर गर्व है लेकिन हम सैनिकों की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कभी वोट नहीं मांगेंगे.

  • एनआरसी, घुसपैठ, भ्रष्टाचार: पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के प्रमुख मुद्दे

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल में एक-दूसरे को कड़ी चुनौती दे रही सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भाजपा दोनों के लिए लोकसभा चुनावों राष्ट्रीय नागरिक पंजी, नागरिकता (संशोधन) विधेयक और घुसपैठ प्रमुख मुद्दा हैं. रोजगार सृजन, अल्पसंख्यकों को रिझाना, भ्रष्टाचार, केंद्र में अगली सरकार बनाने में तृणमूल कांग्रेस की भूमिका, बालाकोट हवाई हमलों की सच्चाई भी महत्वपूर्ण मुद्दे बनकर सामने आए हैं.

  • ‘भद्रलोक’ के बंगाल में ‘जात-पांत’ की राजनीतिक दस्तक

    कोलकाता : राजनीतिक हिंसा, वामपंथी और दक्षिणपंथी विचाराधाराओं की लड़ाई का केंद्रबिंदु रहे ‘भद्रलोक’ की छवि वाले पश्चिम बंगाल में अब ‘जात-पात’ की राजनीति की दस्तक महसूस की जाने लगी है. अल्पसंख्यक की राजनीति के लिए महशूर बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की गढ़ में भाजपा ने घुसपैठ करने के लिए सात फीसदी अनुसूचित जातियों, 22 फीसदी अनुसूचित जनजातियों के वोटबैंक में घुसपैठ के साथ-साथ आदिवासी (ओरांव, टिग्गा, तिर्के, टोटो), गोरखा, कामतापुर, राजवंशी, मतुआ (नामशुद्र समुदाय), बांग्लादेश से बंगाल आये हिंदू शरणार्थियों और हिंदुत्व का सहारा लिया है.

  • तृणमूल कांग्रेस ने पुलिस की मदद से किया 90 बूथों पर कब्जा : राहुल

    भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने कहा कि अलिपुरदुआर और कूचबिहार में तृणमूल ने पुलिस की मदद से 90 बूथ को पूरी तरह अपने कब्जे में लेकर वोट किया. आलम यह है कि पुलिस के जवान खुद कैमरा के सामने स्वीकार कर रहे हैं कि तृणमूल के लोगों से उनको जान का खतरा है. वह लोग सुरक्षित अपने घर कैसे जायेंगे इस बात को लेकर वह लोग दहशत में हैं.

  • अस्ताचलगामी सूर्य को दिया अर्घ्य

    चैत्र में मनाये जाने वाले आस्था के महापर्व चैती छठ पर गुरुवार को देश के विभिन्न हिस्सों में छठ व्रतियों ने अस्ताचलगामी सूर्य को पहला अर्घ्य दिया. पश्चिम बंगाल में भी विभिन्न जगहों पर छठ पर्व पर

  • छठ पूजा की परंपरा को ममता ने सराहा, दी बधाई

    लोकआस्था के महापवित्र पर्व चैती छठपूजा पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्यवासियों को शुभकामनाएं दी. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि राज्य के सभी छटव्रतियों तथा निवासियों को छट की हार्दिक शुभकामनाएं. भगवान सूर्य आप सभी की मनोकामनाएं पूर्ण करें.

  • दूसरे चरण के लिए आयेंगी और 25 कंपनियां

    राज्य में आगामी 18 अप्रैल को होनेवाले दूसरे चरण के मतदान के लिए यहां 25 केंद्रीय सुरक्षा बल की कंपनियों को तैनात किया जायेगा. इसके साथ-साथ 18 अप्रैल को दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी व रायगंज में मतदान को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए और दो पुलिस पर्यवेक्षक यहां आ रहे हैं.

  • कूचबिहार में 80.11 % व अलीपुरद्वार में 81.58 % मतदान

    राज्य में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण का मतदान गुरुवार को छिटपुट घटनाओं के बीच संपन्न हुआ. कूचबिहार और अलीपुरद्वार में वोट डाले गये. एक-दो जगह हिंसा की घटनाओं को छोड़ कोई बड़ी गड़बड़ी सामने नहीं आयी है. मुख्य चुनाव अधिकारी आरिफ आफताब ने कहा कि कूचबिहार में कुल 18,14,2

  • सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म का प्रदर्शन रोकने पर पश्चिम बंगाल सरकार पर लगाया 20 लाख का जुर्माना

    उच्चतम न्यायालय ने व्यंग्यात्मक बांग्‍ला फिल्‍म ''भविष्‍योतेर भूत'' का प्रदर्शन नहीं होने देने के कारण बृहस्पतिवार को पश्चिम बंगाल सरकार पर 20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया और राज्य पुलिस को फटकार लगाते हुए कहा उसकी कार्रवाई व्यक्तिगत स्वतंत्रता और अभिव्यक्ति की आजादी के लिए गंभीर खतरा है.

  • भारत की स्वतंत्रता, संविधान खतरे में, भाजपा के शासन में आतंकवाद में हुआ इजाफा : ममता

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को राजग सरकार को पुलवामा हमले के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए दावा किया कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने खुफिया इनपुट होने के बावजूद हमले को रोकने के लिए कुछ नहीं किया. यहां चौक बाजार इलाके में एक जनसभा को संबोधित करते हुए तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ने यह दावा भी किया कि भाजपा के शासन में भारत की स्वतंत्रता और संविधान खतरे में हैं.

  • अमित शाह ने बंगाल में खेला हिंदू कार्ड, कहा - पूरे बंगाल में उर्दू थोपना चाहती हैं ममता बनर्जी

    पश्चिम बंगाल में रायगंज में चुनावी सभा के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह हिंदू कार्ड खेलते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि पूरे बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लोगों पर उर्दू थोपना चाहती है. यहां बंगाली भाईयों पर भी उर्दू थोपना चाह रही है. रायगंज में स्कूल में बांग्ला शिक्षक की मांग को लेकर हुए आंदोलन के दौरान ममता बनर्जी ने गोली चलवाकर दो लोगों की जान ले ली.

  • ममता बनर्जी के मंत्री का आरोप- मतदान केंद्रों पर भाजपा समर्थक खुलेआम घूम रहे हैं हथियार लेकर

    सिलीगुड़ी : राज्य के उत्तर बंगाल विकास मंत्री रवींद्रनाथ घोष ने कूचबिहार लोकसभा केंद्र के विभिन्न मतदान केंद्रों में गड़बड़ी होने का आरोप लगाया है. आज कूचबिहार एवं अलीपुरद्वार में पहले चरण के तहत मतदान हो रहा है.

  • लोकसभा चुनाव 2019 : पश्चिम बंगाल में सुबह नौ बजे तक 18 फीसदी मतदान

    लोकसभा चुनाव के पहले चरण में पश्चिम बंगाल की दो लोकसभा सीटों पर वृहस्पतिवार को सुबह नौ बजे तक करीब 18.12 फीसदी मतदान हुआ. एक निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि कूच बिहार और अलीपुरद्वार में मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ. इन दोनों सीटों पर प्रत्याशियों की संख्या 18 और मतदाताओं की संख्या 34,51,883 है.

  • बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चैती छठ पूजा पर दी शुभकामनाएं

    कोलकाता : लोक आस्था के महापवित्र पर्व चैती छठपूजा के अवसर पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्यवासियों को शुभकामनाएं दी हैं.

  • कोलकाता : क्राउड फंडिंग से प्रत्याशी जुटा रहे पैसा व समर्थन

    कोलकाता : चुनाव लड़ना महंगा होता जा रहा है. ऐसे में कई प्रत्याशी ऐसे भी हैं जो चुनाव खर्च जनता से ही जुटा रहे हैं. इसके लिए ऑनलाइन क्राउड फंडिंग का सहारा लिया जा रहा है. इनमें सभी प्रमुख पार्टियों के नेता शामिल हैं, जिनमें ज्यादातार युवा हैं. ऐसे नेताओं का मानना है कि इससे चुनाव फंडिंग व्यवस्था में पारदर्शिता आयेगी और धनबल खत्म हो सकता है.

  • कोलकाता : फिल्मी हस्तियों के मुकाबले से रंगीन हुआ चुनाव

    कोलकाता : ‍एक ने अपनी खूबसूरती और अदाओं से दर्शकों को दीवाना बनाया है, तो दूसरा अपनी आवाज से हर किसी को अपना मुरीद बनाने की कला में माहिर है. पिछले लोकसभा चुनाव में दोनों ही दो अलग-अलग पार्टियों से जीत हासिल कर सांसद रह चुके हैं, लेकिन इस लोकसभा चुनाव में अभिनय और आवाज की दुनिया की दो हस्तियां एक-दूसरे के आमने-सामने हैं.

  • हावड़ा सदर से तृणमूल प्रत्याशी प्रसून ने भरा परचा

    हावड़ा सदर लोकसभा केंद्र से तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी व पूर्व फुटबॉलर प्रसून बनर्जी ने चुनाव के लिए नामांकन भरा. बुधवार सुबह हजारों की संख्या में तृणमूल कार्यकर्ताओं के साथ मंत्री अरूप राय सहित तमाम नेता बंकिम सेतु के नीचे पहुंचे. ढोल और नगाड़ों की आवाज से पूरा इलाका गूंज उठा. कार्यकर्ताओं के हुजुम के बीच प्रसून बनर्जी डीएम कार्यालय पहुंचे और नामांकन भरा.

  • सर्वे पार्क से पकड़ा गया कसबा का वांटेड

    सर्वे पार्क थाने की पुलिस ने नाका चेकिंग के दौरान कसबा इलाके के एक वांटेड बदमाश को मंगलवार देर रात गिरफ्तार किया. गिरफ्तार आरोपी का नाम जयंत गुच्छाइत (34) है.

  • न्यूटाउन में अस्थायी बाजार में लगी आग, 20 दुकानें खाक

    विधाननगर कमिश्नरेट अंतर्गत न्यूटाउन के गौरांग नगर इलाके में बुधवार सुबह बागजोला खाल के पास स्थित एक अस्थायी बाजार में भयावह आग लग गयी. सूचना पाकर मौके पर दमकल विभाग के पांच इंजन पहुंचे.

  • 32 हजार छीन कर भागे तीन विदेशी

    तीन विदेशी छिनताइबाज कार से पहुंचे और एक व्यक्ति से 32 हजार रुपये छीन कर फरार हो गये. विदेशी मुद्रा दिखाने के बहाने तीनों उसके हाथ से रुपये से भरा बैग छीन कर फरार हो गये. घटना सॉल्टलेक के सीजे ब्लॉक की है.

  • राष्ट्रीय राजमार्ग पर कोयला लदा ट्रक पलटा

    मंगलवार देर रात राष्ट्रीय राजमार्ग छह पर कोयला लदा एक ट्रक पलट गया. घटना कोना मोड़ के पास की है. जानकारी के अनुसार, मंगलवार देर रात कोयला लदा एक ट्रक बाली की ओर जा रहा था.

  • केबल टीवी और होगा महंगा

    केबल टीवी के लिए ट्राई के नियम दो महीने पहले से लागू हो चुके हैं. नए नियम के तहत दावा किया गया है इससे कस्टमर्स और ऑपरेटर्स दोनों को फायदा होगा और ये पहले के मुकाबले ट्रांस्पेरेंट भी रहेगा. हालांकि कई लोग शिकायत करते रहे हैं कि उनके पास पहले से ज्यादा बिल आ रहा है और चैनल भी पहले से कम हैं. हालां

  • कूचबिहार और अलीपुरद्वार में मतदान आज

    लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान गुरुवार को होगा. राज्य में कूचबिहार और अलीपुरद्वार सीटों के लिए मतदान होगा. कूचबिहार में 11 और अलीपुरद्वार लोकसभा केंद्र से सात उम्मीदवार खड़े हैं. कूचबिहार में तृणमूल, भाजपा, कांग्रेस, आरएसपी, फॉरवर्ड ब्लॉक और अन्य राजनीतिक दलों के चार व तीन निर्दलीय उम्मीदवार हैं.

  • राहुल का पलटवार, कहा - मोदी को डर है कि राफेल घोटाले की जांच में जेल नहीं चले जायें

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को भाजपा और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर हमला किया और कहा कि तृणमूल कांग्रेस किसानों का ऋण माफ करने में विफल रही, वहीं मोदी इस डर में जी रहे हैं कि यदि राफेल घोटाले की जांच हुई तो उन्हें जेल जाना पड़ सकता है.

  • ममता का मोदी पर निशाना, कहा - दोबारा पीएम नहीं बनेंगे, सत्ता से बाहर होगी भाजपा

    तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव भाजपा को सत्ता से बाहर कर देगा और यह सुनिश्चित करेगा कि नरेंद्र मोदी फिर कभी प्रधानमंत्री नहीं बनें. बनर्जी ने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस केंद्र में अगली सरकार बनाने में मदद करेगी और उन्होंने लोगों से अपनी पार्टी को वोट देने का आग्रह किया.

  • चुनाव अवधि में पर्यटन भ्रमण में हुआ इजाफा : थॉमस कुक

    चुनाव की अवधि में देश में पर्यटन भ्रमण करने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है. इस अवधि के दौरान घरेलू व विदेशों में पर्यटन करने वालों की संख्या बढ़ी है.

  • चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में चुनाव के पहले कूच बिहार के पुलिस अधीक्षक को हटाया

    नयी दिल्ली/ कोलकाता : चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में 11 अप्रैल को होने वाले मतदान से पहले जिले के पुलिस अधीक्षक का तबादला कर उनके स्थान पर दूसरे पुलिस अधिकारी को तैनात किया है. आयोग ने एक आदेश जारी कर कूचबिहार के पुलिस अधीक्षक अभिषेक गुप्ता का तबादला कर उनकी जगह अमित कुमार सिंह को पुलिस अधीक्षक तैनात किया है.

  • पश्चिम बंगाल : कूचबिहार के एसपी को हटाये जाने से भड़की तृणमूल, कहा- चुनाव आयोग के लिए लज्‍जा का विषय

    चुनाव आयोग द्वारा चुनाव के ठीक पहले कूचबिहार के पुलिस अधीक्षक अभिषेक गुप्ता को हटाये जाने पर तृणमूल कांग्रेस भड़क उठी है तथा चुनाव आयोग की निरपेक्षता को लेकर सवाल उठाया है.

  • बंगाल में बोलीं ममता बनर्जी : कांग्रेस के रवैये से प्रभावी नहीं दिख रहा महागठबंधन

    पश्चिम बंगाल में कभी कांग्रेस का गढ़ कहे जानेवाले रायगंज में मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कांग्रेस की कमजोरियों को उजागर किया. रायगंज में जनसभा को संबोधित करते हुए ममता ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के रवैये की वजह से महागठबंधन प्रभावी नहीं दिख रहा. सिर्फ अपने दम पर कांग्रेस केंद्र में सरकार नहीं बना पायेगी.

  • पश्चिम बंगाल : चुनाव के दो दिन पहले चुनाव आयोग ने कूचबिहार के एसपी को हटाया

    चुनाव आयोग ने कूचबिहार में मतदान के 48 घंटे पहले पुलिस अधीक्षक अभिषेक गुप्ता को हटा दिया है. आज ही शाम 2009 बैच के आइपीएस अमित कुमार सिंह, एसएस, आइबी नये पुलिस अधीक्षक का पदभार संभालेंगे. 2011 बैच के आइपीएस अभिषेक गुप्ता को चुनाव प्रक्रिया से अलग रखने का निर्देश दिया गया है.

  • बंगाल में हिंदीभाषियों से कोई भेदभाव नहीं : माला राय

    दक्षिण कोलकाता लोकसभा केंद्र से तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार व कोलकाता नगर निगम की चेयरपर्सन माला राय ने कहा कि ममता बनर्जी के शासनकाल में हिंदी भाषियों से कोई भेदभाव नहीं किया जाता है. राज्य में सभी भाषा, धर्म और संप्रदाय के लोगों को समान अधिकार दिये गये हैं.

  • बजता रहेगा बाबुल का गाना : मुकुल

    भाजपा की ओर से स्पष्ट किया गया है जब तक चुनाव आयोग की ओर से बाबुल सुप्रियो के गाने में आपत्ति का कारण स्पष्ट नहीं किया जायेगा, तब तक वह गाना बजाया जाता रहेगा. हालांकि चुनाव आयोग की ओर से स्पष्ट किया गया है गाना बजाये जाने की सूरत में इस संबंध में उपयुक्त कदम उठाया जायेगा.

  • भाटपाड़ा नगरपालिका पर तृणमूल का कब्जा चेयरमैन पद से हटाये गये अर्जुन सिंह

    तृणमूल कांग्रेस से भाजपा में शामिल भाटपाड़ा के विधायक व नगरपालिका के पूर्व चेयरमैन अर्जुन सिंह के खिलाफ सोमवार को भाटपाड़ा नगर पालिका में तृणमूल कांग्रेस की ओर से अविश्वास प्रस्ताव लाया गया. अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान कराया गया. इस दौरान तृणमूल के 22 पार्षदों ने अर्जुन के खिलाफ वोट दि

  • हर हाल में करें मतदान, पांच साल रहें खुशहाल

    आगामी छह मई को हुगली जिले के तीन संसदीय सीट श्रीरामपुर, हुगली और आरामबाग में मतदान किये जायेंगे. श्रीरामपुर संसदीय क्षेत्र के हिंदमोटर नंदनकानन इलाके के ज्योति मैरिज हॉल में प्रभात खबर की ओर से मतदाता जागरूकता अभियान ‘वोट करें, देश गढ़ें’ का उत्तरपाड़ा और हिंदमोटर के लोगों ने स्वागत किया.

  • जाली नोटों की तस्करी करनेवाले गिरोह का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

    कोलकाता पुलिस की स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) ने जाली नोटों की तस्करी करनेवाले एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए रविवार की रात दो लोगों को गिरफ्तार किया. दोनों के पास से पांच लाख के जाली नोट बरामद किये गये. दो हजार रुपये के कुल 250 नोट बरामद किये गये हैं. गिरफ्तार आरोपियों के नाम संजू साहा (21) व मोहम्मद उमर (31) बताया गया है.

  • लापता टीएमसी कार्यकर्ता का शव तालाब से बरामद

    पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत खड़गपुर तहसील के केशियाड़ी में लापता टीएमसी कार्यकर्ता का शव सोमवार को घर के सामने स्थित तालाब में मिला. मौत के कारणों का खुलासा नहीं हो सका. पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. जानकारी के मुताबिक केशियाड़ी थाना क्षेत्र के खेजुरकुठी निवासी नेपाल कोटाल (45) सक्रिय टीएमसी कार्यकर्ता था. तीन दिन से वह लापता था.

  • छिनताई के मामले में चार गिरफ्तार

    दक्षिण कोलकाता के लेक थानांतर्गत प्रिंस अनवर साहा रोड इलाके में हुई एक छिनताई मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार चारों के नाम मोहम्मद एस. परवेज, शेख रिजवान, मोहम्मद दानिश और आयुश खान है. पुलिस के मुताबिक, आयुश इंटाली का और बाकी सारे नारकेलडांगा के रहने वाले हैं.

  • 12 घंटे में तीन हादसे, छह घायल

    कोलकाता में ट्रैफिक हादसे को लेकर लाख जागरूकता के बावजूद भी दुर्घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही. रविवार रात से लेकर सुबह तक पिछले बारह घंटों में प्रगति मैदान थाना अंतर्गत अलग-अलग इलाकों में तीन हादसे हुए और उसमें छह लोग घायल हो गये. कुछ लोगों को प्राथमिक इलाज के बाद छोड़ दिया गया, जबकि कुछ अभी भी भर्ती है.

  • ड्यूटी से अफसर नदारद, आइजी आग बबूला

    मेट्रो रेलवे के साथ पूर्व रेलवे का अतिरिक्त दायित्व संभाल रहे रेलवे सुरक्षा बल के नवनियुक्त प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त सह महानिरीक्षक एएन मिश्रा सोमवार को तड़के चार बजे ही हावड़ा स्टेशन पहुंचे. हावड़ा स्टेशन का औचक निरीक्षण करने पहुंचे आईजी श्री मिश्रा ने जब स्टेशन का निरीक्षण किया तो उन्होंने सुरक्षा में कई खामी पायी.

  • कोलकाता के 'सुपर थर्टी' का ठिकाना है नेताजी मेट्रो

    बिहार में मध्यमवर्गीय परिवार के उन बच्चों के लिए, जो इंजीनियरिंग की तैयारी करना चाहते हैं आनंद कुमार का सुपर थर्टी एक जाना पहचाना नाम है. ठीक सुपर थर्टी की तर्ज पर ही महानगर कोलकाता में नेताजी मेट्रो स्टेशन के पास सुखरंजन स्कूल के पास एक छोटे से कमरे में बिहार के सहरसा के रहनेवाले अखिल कुमार मिश्रा यहां के छात्रों को बैंकिग परीक्षा में पा

  • चिटफंड मामला: सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई की अर्जी पर कोलकाता के Ex CP से मांगा जवाब

    सुप्रीम कोर्ट ने करोड़ों रुपये के सारधा चिटफंड प्रकरण की जांच के सिलसिले में कोलकाता के पूर्व पुलिस प्रमुख राजीव कुमार को गिरफ्तार करने के लिए केन्द्रीय जांच ब्यूरो की अर्जी पर सोमवार को कुमार से जवाब मांगा. जांच ब्यूरो ने न्यायालय से पांच फरवरी का आदेश वापस लेने का भी अनुरोध किया है जिसमें कुमार के प्रति किसी प्रकार की दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने का निर्देश दिया गया था.

  • हम ‘लुटेरे और झूठे चौकीदार' को सत्ता और राजनीति से बाहर कर देंगे : ममता बनर्जी

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला तेज करते हुए उन्हें ऐसा ‘लुटेरा और झूठा चौकीदार'' बताया जिसने नोटबंदी के दौरान लोगों का धन लूट लिया. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी ने किसानों और मध्यम वर्ग की उपेक्षा की है क्योंकि वह साढ़े चार साल दुनिया का दौरा करने में व्यस्त रहे और चुनावों के पहले झूठ बोल रहे हैं.

  • बंगाल में ओडिशी संगीत को शास्त्रीय संगीत का दर्जा देने की उठी मांग

    बंगाल में ओडिशी शास्त्रीय संगीत का शास्त्रीय संगीत का दर्जा की मांग के बीच राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने ओडिशी शास्त्रीय संगीत की प्रशंसा करते हुए कहा कि ओडिशी संस्कृति व संगीत बहुत ही मधुर है तथा ओडिशा की भाषा भी बहुत ही सुंदर है. राज्यपाल श्री त्रिपाठी ओडिशी शास्त्रीय संगीत की संस्था ‘उत्कला’ और आइसीसीआर के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान ये बातें कहीं.

  • लोकसभा चुनाव 2019 : पश्चिम बंगाल में तृणमूल और भाजपा के बीच सोशल मीडिया पर छिड़ी चुनावी लड़ाई

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल में मतदाताओं, खासतौर पर युवा मतदाताओं तक पहुंच बनाने के लिए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी भाजपा सोशल मीडिया पर अनोखे जिंगल्स, वेब सीरिज और वीडियो सहित कई तरह के नये-नये प्रयोग कर रही है. सोशल मीडिया पर प्रचार के लिए राजनीतिक पार्टियों के सैकड़ों कार्यकर्ताओं की समर्पित टीमें काम कर ही है.

  • कोलकाता : बर्दवान-दुर्गापुर से अहलूवालिया भाजपा प्रत्याशी

    कोलकाता : भाजपा ने पश्चिम बंगाल की बर्दवान-दुर्गापुर लोकसभा सीट से एसएस अहलूवालिया को अपना उम्मीदवार बनाये जाने की रविवार को घोषणा कर दी. मौजूदा लोकसभा में 67 वर्षीय अहलूवालिया इसी राज्य में दार्जिलिंग सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं. घोषणा के बाद अहलूवालिया ने कहा कि वह इस सीट से उन्हें नामांकित करने के लिए पार्टी नेतृत्व का आभार जताते हैं.

  • कोलकाता : पुलिस अधिकारियों के तबादले पर सीएम को आयोग ने भेजा जवाब, फैसले को ठहराया जायज

    कोलकाता : चुनाव आयोग द्वारा चार पुलिस अधिकारियों के तबादले के आदेश पर नाराज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चुनाव आयोग को लिखे शिकायती पत्र का जवाब आयोग ने पत्र के जरिये ही दिया है. सूत्रों के मुताबिक पत्र में आयोग ने आदेश को लेकर मुख्यमंत्री के आरोपों को खारिज किया है.

  • पश्चिम बंगाल में ‘जात-पात’ की राजनीति की दस्तक

    कोलकाता : राजनीतिक हिंसा, वामपंथी और दक्षिणपंथी विचारधाराओं की लड़ाई का केंद्र बिंदु रहे ‘भद्रलोक’ की छविवाले पश्चिम बंगाल में अब ‘जात-पात’ की राजनीति की दस्तक महसूस की जाने लगी है. अल्पसंख्यक की राजनीति के लिए मशहूर बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के गढ़ में भाजपा ने घुसपैठ करने के लिए सात फीसदी अनुसूचित जातियों, 22 फीसदी अनुसूचित जनजातियों के वोट बैंक में घुसपैठ के साथ-साथ आदिवासी (ओरांव, टिग्गा, तिर्के, टोटो), गोरखा, कामतापुरी, राजवंशी, मतुआ (नामशुद्र समुदाय), बांग्लादेश से बंगाल आये हिंदू शरणार्थियों और हिंदुत्व का सहारा लिया है.

  • बागडोगरा : दार्जिलिंग के साथ षडयंत्र कर रहे मोदी व दीदी

    बागडोगरा : दार्जिलिंग को लेकर राज्य तथा केंद्र सरकार षड्यंत्र कर रही है. दरअसल ना तो भाजपा की केंद्र सरकार और ना ही राज्य की तृणमूल सरकार दार्जिलिंग की समस्या का समाधान करना चाहती है. दीदी तथा मोदी मिलकर दार्जिलिंग के साथ खेल रहे हैं. यह आरोप प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने लगाया है. वह बागडोगरा में संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे.

  • ......जब सीएम ममता के हेलीकॉप्टर की हुई इमरजेंसी लैंडिंग, नागराकाटा में मुख्यमंत्री की सभा आज, तैयारी पूरी

    मयनागुड़ी : यहां चुड़ाभंडार में जनसभा करने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी फालाकाटा में जनसभा के लिये प्रस्थान कर गयीं. उसके बाद अपराह्न तीन बजे से कई मिनट पहले वहां से वापसी में एक बार फिर 3 बजे के करीब चुड़ाभंडार में उनके चॉपर हैलीकाप्टर उतरा जिसके बाद दलीय कार्यकर्ताओं नेताओं को हैरत में डालते हुए वे कुछ पल वहां रुकीं.

  • बंगाल : पुलिस अधिकारियों के तबादले पर ममता को चुनाव आयोग ने दिया जवाब

    चुनाव आयोग द्वारा चार अफसरों के तबादले के आदेश पर नाराज राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चुनाव आयोग को लिखे शिकायती पत्र का जवाब आयोग ने पत्र के जरिए ही दिया है. सूत्रों के मुताबिक पत्र में आयोग ने आदेश को लेकर मुख्यमंत्री के आरोपों को खारिज किया है.

  • अधिकारियों के तबादले पर ममता की दो टूक : जितना तबादला होगा, तृणमूल को उतना फायदा

    राज्य की मुख्यमंत्री व तृणमूल अध्यक्ष ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर उन्हें लगता है कि दो-चार अधिकारियों के तबादले से वह चुनाव जीत लेंगे तो वह गलत हैं. इससे तृणमूल को ही लाभ होगा. लोकसभा चुनाव के प्रचार के तहत मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अलीपुरदुआर के फालाकाटा में सभा की.

  • फरक्का बराज का टूटा गेट, बांग्लादेश की ओर जा रहा पूरा पानी, संकट में हल्दिया-इलाहाबाद जलमार्ग

    शनिवार की रात को आये तूफान व बारिश से फरक्का बैराज का गेट अचानक टूट गया. जिससे पानी बांग्लादेश की ओर तेजी से बहने लगा है. फरक्का बैराज का 23 नंबर गेट में पहले दरार आयी और उसके बाद पानी के दबाव से फाटक टूट गया.

  • बोलीं ममता बनर्जी- अधिकारियों का जितना तबादला होगा, तृणमूल को उतना लाभ

    कोलकाता : राज्य की मुख्यमंत्री व तृणमूल अध्यक्ष ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर उन्हें लगता है कि दो-चार अधिकारियों के तबादले से वह चुनाव जीत लेंगे तो वह गलत हैं. इससे तृणमूल को ही लाभ होगा. लोकसभा चुनाव के प्रचार के तहत मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अलीपुरदुआर के फालाकाटा में सभा की. इसमें वह केंद्र सरकार व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ एक बार फिर से जम कर बरसी.

  • बोले दिलीप घोष- बंगाल में भाजपा जीती तो अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी ममता सरकार

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि अगर भाजपा पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव जीती तो राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (तृंका) सरकार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी और राज्य में इस साल के भीतर फिर से चुनाव कराने पड़ेंगे.

  • पीएम मोदी ने कसा ममता पर तंज, कहा- बंगाल की स्पीड ब्रेकर दीदी आजकल चैन से सो नहीं रही है

    कूचबिहार: पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए सीएम ममता बनर्जी पर जमकर हमला किया. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि रैली में आने से रोकने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार ने पूरी कोशिश की. रैली मैदान में टीएमसी कार्यकर्ताओं द्वारा बनाया गया ये मंच उनके विनाश का स्मारक है.

  • बंगाल में कैशलेस फेल : चुनाव सामग्री खरीद के लिए अब भी नकदी ही है लोगों की पहली पसंद

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल में नकदी रहित मुहिम का चुनाव अभियान पर कुछ खास नहीं दिख रहा है. यहां चुनाव प्रचार सामग्री की खरीद के लिए अधिकतर भुगतान अभी भी नकद में हो रहा है.

  • केंद्र में नयी सरकार का नेतृत्व करेगी तृणमूल: ममता बनर्जी

    अलीपुरद्वार/कालचीनी : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को एक चुनावी रैली में दावा किया कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस केंद्र में नयी सरकार के गठन का नेतृत्व करेगी. ममता ने कहा: देश की जनता को बचाने के लिये भाजपा को हराना होगा. तृणमूल केंद्र में नयी सरकार के गठन का नेतृत्व करेगी.

  • लोकल ट्रेन भिड़ी टावर वैगन से, आठ घायल

    हावड़ा : हावड़ा मंडल के श्रीरामपुर स्टेशन पर शनिवार शाम 37057 हावड़ा-सेवड़ाफुली लोकल व टावर वैगन (निरीक्षण वाहन) में भिड़ंत हो जाने से आठ रेलकर्मी घायल हो गये.

  • भूषण स्टील के 18 ठिकानों पर सीबीआइ के छापे

    नयी दिल्ली/कोलकाता : सीबीआइ ने रविवार को भूषण पावर एंड स्टील लिमिटेड से जुड़े 18 स्थानों पर छापे मारे. दरअसल, कंपनी के चेयरमैन संजय सिंघल और अन्य के खिलाफ 2,348 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है, जिसके बाद सीबीआइ ने ये छापे मारे.

  • सारधा चिटफंड मामला : राजीव कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ करना चाहती है सीबीआइ

    कोलकाता : सीबीआइ ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी देकर सारधा चिटफंड मामले में कोलकाता पुलिस के पूर्व आयुक्त राजीव कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ की अनुमति मांगी है. सोमवार को शीर्ष अदालत मामले की सुनवाई कर सकती है.

  • बाबुल सुप्रियो के गाने को बंद करने का दिया गया निर्देश

    कोलकाता : आसनसोल लोकसभा केंद्र से भाजपा उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो के विवादास्पद गाने को बंद करने का निर्देश चुनाव आयोग की ओर से दिया गया है. यह निर्देश प्रदेश भाजपा के महासचिव संजय सिंह को दिया गया है, जिन्होंने गाने के सर्टिफिकेशन के लिए आयोग के समक्ष आवेदन किया था. राज्य के अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी संजय बोस ने इसकी जानकारी दी.

  • लोकसभा चुनाव प्रचार : दीवार लिखने को लेकर तृणमूल-भाजपा समर्थक भिड़े, कई भाजपा समर्थक जख्मी

    कोलकाता : लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए दीवार लिखने को लेकर तृणमूल और भाजपा के समर्थक आपस में भिड़ गये. सूचना पाकर मौके पर भारी संख्या में पुलिस व रैफ के जवान पहुंचे. पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित किया. यह घटना उत्तर 24 परगना जिले के बैरकपुर लोकसभा केंद्र के नैहाटी थाना अंतर्गत पालपुकुर रोड के पावर हाउस मोड़ पर हुई.

  • तृणमूल कैडरों की तरह व्यवहार कर रहे हैं वरिष्ठ पुलिस अधिकारी: दिलीप घोष

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने शनिवार को चार आईपीएस अधिकारियों के तबादले पर चुनाव आयोग को पत्र लिखने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मजाक उड़ाया और दावा किया कि कई और तबादले जल्द होने वाले हैं.

  • हिंदू नववर्ष पर सीएम ने दी शुभकामनाएं

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हिंदू नववर्ष और नवरात्र पर शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने ट्विटर पर हिंदी में लिख कर शुभकामना संदेश दिया है. सबसे पहले उन्होंने नवरात्रि की शुभकामनाएं दीं. शनिवार सुबह उन्होंने लिखा कि नवरात्रि के मौके पर आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं.

  • आयोग का फैसला मनमाना व पक्षपातपूर्ण: ममता बनर्जी

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग को शनिवार को पत्र लिख कर कोलकाता के पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा और विधाननगर पुलिस कमिश्नर ज्ञानवंत सिंह समेत चार आइपीएस अधिकारियों के स्थानांतरण का विरोध किया है. उन्होंने पत्र में कहा कि चुनाव आयोग का निर्णय ‘दुर्भाग्यपूर्ण’, अत्यंत मनमाना, प्रेरित और ‘पक्षपातपूर्ण’ है.

  • राजीव कुमार को हिरासत में लेना चाहती है सीबीआइ

    सीबीआइ सुप्रीम कोर्ट जाकर कोलकाता पुलिस के पूर्व आयुक्त राजीव कुमार के खिलाफ ‘कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने की’ शर्त को हटाने का अनुरोध करेगी. जांच एजेंसी राजीव कुमार को सारधा चिटफंड घोटाले के सिलसिले में हिरासत में लेकर पूछताछ करना चाहती है.

  • लोकल ट्रेन भिड़ी टावर वैगन से, आठ घायल

    हावड़ा मंडल के श्रीरामपुर स्टेशन पर शनिवार शाम 37057 हावड़ा-सेवड़ाफुली लोकल व टॉवर वैगन (निरीक्षण वाहन) में भिड़ंत हो जाने से आठ लोग घायल हो गये. घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया. बताया जाता है कि सभी घायल रेलकर्मी हैं. वे रेलवे के टावर वैगन में सवार थे.

  • कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्‍नर राजीव कुमार से हिरासत में पूछताछ करना चाहती है सीबीआई

    सीबीआई उच्चतम न्यायालय के पास जाकर कोलकाता पुलिस के पूर्व आयुक्त के खिलाफ ‘कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने की'' शर्त को हटाने का अनुरोध करेगी क्योंकि एजेंसी इस वरिष्ठ पुलिस अधिकारी से सारदा चिटफंड घोटाले के सिलसिले में हिरासत में पूछताछ करना चाहती है. जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने शनिवार को इसकी जानकारी दी.

  • कोलकाता और विधाननगर के पुलिस आयुक्त को हटाया

    चुनाव आयोग ने कोलकाता के पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा और विधाननगर के पुलिस आयुक्त ज्ञानवंत सिंह सहित दो और आइपीएस अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से हटाने का निर्देश जारी किया है. कोलकाता के नये पुलिस आयुक्त होंगे डॉ राजेश कुमार, जो अभी एडीजी पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के पद पर कार्यरत हैं. इस

  • अब चाय वाला नहीं, चौकीदार को करें बोल्ड आउट : ममता

    तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने असम के धुबड़ी से चुनाव प्रचार शुरू करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जम कर हमला बोलते हुए भाजपा को परास्त करने का आह्वान किया. तृणमूल कांग्रेस ने पहली बार असम की नौ सीटों पर प्रत्याशी दिये हैं.

  • सीबीएसइ बोर्ड ने न्यूनतम पास मार्क्स नियम में किया बदलाव

    सामान्यतः कक्षा 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षा के समय छात्र तनाव में आ जाते हैं. परीक्षा में अच्छे अंक आयेंगे कि नहीं, वे पास होंगे अथवा फेल, इसका भय उनको सताता रहता है. छात्रों को तनावमुक्त करने के लिए प्रायः सभी शिक्षा बोर्ड की ओर से हर विषय में न्यूनतम पासिंग मार्क्स का नियम बदल दिया गया है.

  • रिसड़ा में कूड़े के ढेर में लगी भयावह आग

    जिले के रिसड़ा रेलवे स्टेशन के समीप मैत्री पथ और गांधी सड़क के बीच स्थित डालडा फैक्टरी मैदान में कूड़े के ढेर में शुक्रवार की रात तकरीबन नौ बजे आग लगने से इलाके में अफरा तफरी मच गयी. आग की गगनचुम्बी लपटें उठने लगीं. पूरा इलाका काले धुएं से ढक गया और लोगों में दहशत फैल गयी.

  • तीन वाहन आपस में भिड़े, आठ घायल

    खड़गपुर थाना अंतर्गत छोटा टेंगरा इलाके में शुक्रवार को एक गाड़ी, मोटरसाइकिल और ऑटो में टक्कर हो गयी जिसमें आठ लोग घायल हो गये. घायलों को खड़गपुर महकमा अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के बाद गुस्साये लोगों ने पथावरोध कर दिया. जानकारी के अनुसार, छोटा टेंगरा इलाके में सड़क के किनारे एक गाड़ी खड़ी थी.

  • प्रधानमंत्री को टक्कर देने के लिए राहुल गांधी की सभा

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी फिर बंगाल आ रहे हैं. मालदह के बाद अब वह उत्तर दिनाजपुर के रायगंज में सभा करेंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 10 अप्रैल को वह दीपा दासमुंशी के समर्थन में रायगंज में सभा करेंगे. इधर राज्य भाजपा के मुताबिक उसी दिन दक्षिण दिनाजपुर के बालुरघाट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा है.

  • कोलकाता : चुनाव से पहले अधिकारियों के तबादले, हटाये गये कोलकाता और विधाननगर के पुलिस आयुक्‍त

    कोलकाता : चुनाव आयोग ने कोलकाता के पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा और विधान नगर के पुलिस आयुक्त ज्ञानवंत सिंह सहित दो और आईपीएस अधिकारियों को हटाने का निर्देश जारी किया है. कोलकाता के नए पुलिस आयुक्त होंगे डॉ राजेश कुमार जो अभी एबीजी पोलूशन पोलूशन कंट्रोल बोर्ड ने सीपी के पद पर कार्यरत हैं.

  • कोलकाता : प्रदूषणरहित सफर कराने वाले ट्राम के कर्मचारी गंदगी में रहने को मजबूर

    कर्मचारियों को अपना अस्तित्व बचाने के साथ-साथ बेहतर स्वास्थ्य के लिए भी जूझना पड़ रहा है. वह भी ट्राम और इलेक्ट्रिक बस की बॉडी तैयार करनेवाली नोनापुकुर ट्राम डिपो में.

  • बंगाल : 11वीं के छात्र को मां ने मोबाइल के अधिक इस्‍तेमाल के लिए डांटा, तो कर ली आत्महत्या

    11वीं के एक छात्र की अस्वाभाविक मौत का मामला सामने आया है. घटना पूर्व मेदिनीपुर के तमलुक के पद्मवसान इलाके की है. मृत छात्र का नाम अर्घ्य गिरि है. वह तमलुक हैमिलटन हाई स्कूल में 11वीं में साइंस लेकर पढ़ता था. उसका घर चंडीपुर के पाटना गांव में है. तमलुक के पद्मवसान इलाके में वह अपनी मां व छोटी बहन के साथ किराये के घर में रहता था. उसके पिता चंडीपुर में चिकित्सक हैं.

  • मोदी का 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' असफल, बंगाल के 'कन्याश्री' को मिला UN पुरस्कार : ममता

    तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ''बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ'' योजना ''असफल'' है. जबकि, यहां पश्चिम बंगाल में बालिकाओं के लिए शुरू की गयी ''कन्याश्री योजना'' को संयुक्त राष्ट्र का पुरस्कार प्राप्त हुआ है.

  • असम में बोलीं ममता बनर्जी : अब चाय वाला नहीं, चौकीदार को करें बोल्ड आउट

    तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने असम के धुबड़ी में चुनाव प्रचार शुरू करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोलते हुए भाजपा को परास्त करने का आह्वान किया. तृणमूल कांग्रेस ने पहली बार असम की नौ सीटों पर उम्मीदवार दिया है. सुश्री बनर्जी ने कहा कि चुनाव में अब चाय वाला नहीं हैं. वे केतली भूल गये हैं. चाय का भाड़ भूल गये हैं. चाय बनाना भूल गये हैं. अब चौकीदार बन गये हैं.

  • कोलकाता में अवैध हथियार फैक्ट्री का पता चला, 90 पिस्तौल बरामद, सात गिरफ्तार

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक अवैध हथियार फैक्ट्री का पता चला है. यहां से 90 पिस्टल बरामद हुए हैं. कोलकाता पुलिस की एसटीएफ ने गुप्त सूचना के आधार पर इस हथियार फैक्ट्री में छापामारी कर 9एमएम के अर्द्धनिर्मित पिस्तौल मिले. फैक्ट्री कोलकाता के राजारहाट इलाका के जामतल्ला में चल रहा था. इस सिलसिले में पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

  • संदिग्ध हालत में मिला वृद्धा का शव

    लेक थाना अंतर्गत जोधपुर पार्क स्थित पांच मंजिली इमारत के चौथे तल्ले पर स्थित फ्लैट से संदिग्ध हालत में एक वृद्धा का शव बरामद किया गया. घटना गुरुवार की सुबह करीब 9.10 बजे की है. लाश सड़ने लगी थी. मृतका की शिनाख्त श्यामली घोष (75) के रूप में हुई है. वह फ्लैट में अकेले ही रहती थी.

  • नशीली दवा के साथ बांग्लादेशी गिरफ्तार

    पार्क स्ट्रीट थाना अंतर्गत कॉलिन लेन इलाके से गत बुधवार की रात मेथांफेटामाइन टैबलेट (याबा) सहित एक बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम तापस अहमद बताया गया है. वह बांग्लादेश के हजारीबाग के लालबाग इलाके का निवासी है. उसके कब्जे से 400 मेथांफेटामाइन टैब

  • अभिषेक की पत्नी को सीमा शुल्क कार्यालय में पेश होने का आदेश

    कलकत्ता हाइकोर्ट ने मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा नरूला को कस्टम विभाग द्वारा जारी नोटिस के अनुसार आठ अप्रैल को कोलकाता के सीमा शुल्क कार्यालय में हाजिर होने के लिए कहा है. हाइकोर्ट ने कहा है कि कस्टम विभाग कोई प्रतिरोधक कदम नहीं उठा सकता. उन्हें 15-16 मार्च को कोलकाता एयरपोर्ट पर कथित रूप से बिना घोषणा के सोना रखने के आरोप में पकड़ा गया था, लेकिन पुलिस के दखल के बाद जाने दिया गया था.

  • घर में फंदे से लटका मिला महिला का शव

    विधाननगर कमिश्नरेट अंतर्गत केष्टोपुर के समरपल्ली इलाके में गुरुवार की सुबह एक किराये के मकान से महिला का सड़ा-गला श‍व बरामद किया गया. महिला का शव फंदे से लटका पाया गया है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृत महिला का नाम संध्या राय (26) बताया गया है.

  • 1.5 करोड़ नकद व आठ किलो सोना जब्त

    लोकसभा चुनाव से पहले बड़ाबाजार में आयकर विभाग की छापेमारी में एक बड़े हवाला कारोबार का पर्दाफाश हुआ है. गुरुवार को आयकर विभाग की छापेमारी के दौरान अधिकारियों ने 4.13 करोड़ की नकदी व सोना जब्त किये हैं. बताया गया है कि 1.5 करोड़ नकद और आठ किलो सोना, जि

  • नरेंद्र मोदी अगर दुबारा प्रधानमंत्री बनें, तो यह भारत का अंतिम चुनाव होगा : ममता

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यदि फिर सत्ता में आए तो वह संविधान को ठुकरा देंगे और देश को लोकतांत्रिक की जगह एक ही व्यक्ति पर केंद्रित देश बना देंगे. यदि ऐसा हुआ तो आगामी लोकसभा चुनाव देश का अंतिम चुनाव हो सकता है.

  • VIDEO लोकसभा चुनाव : वेब सीरिज के बाद तृणमूल ने लांच किया म्यूजिक वीडियो

    कोलकाता: पश्‍चिम बंगाल में भाजपा और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी इस लोकसभा चुनाव में आमने सामने हैं. इसी बीच टीएमसी ने गुरुवार को चुनाव को लेकर एक वीडियो जारी किया है.

  • BJP कार्यालय में लटका मिला पार्टी कार्यकर्ता का शव, मचा हड़कंप, मृतक की पत्नी ने कही ये बात

    लोकसभा चुनाव के कुछ दिन ही शेष बचे हैं और राजनीतिक लड़ाई ने चरम रूप ले लिया है. गुरुवार सुबह पश्चिम बंगाल से एक खबर आयी जो राजनीतिक हिंसा से जुड़ी हुई है. जानकारी के अनुसार सिलिगुड़ी में एक शख्‍स का शव मिला जिसकी उम्र 42 वर्ष बतायी जा रही है. यह शव भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ता का बताया जा रहा है जो पार्टी के बूथ दफ्तर में लटका हुआ मिला

  • कोलकाता : .....जब चीनी भाषा में दिखा तृणमूल उम्मीदवार का प्रचार

    प. बंगाल के कोलकाता में लोकसभा प्रचार के दौरान तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार माला रॉय के समर्थन में दीवार पर चीनी भाषा मंदारिन में इबारत लिखी गयी है. इसके साथ ममता बनर्जी व माला रॉय की तस्वीर भी है.

  • बंगाल के विकास में दीदी ‘स्पीड ब्रेकर’ हैं : मोदी

    राज्य में भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान का आगाज करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को सिलीगुड़ी और कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा : मैं पांच वर्षों में देश के विकास को गति दे पाया हूं, लेकिन मुझे इस बात का मलाल है कि जिस गति से दूसरे राज्यों में काम कर पाया हूं, उस गति से यहां काम नहीं हो पाया है. पश्चिम बंगाल में विकास में दीदी ‘स्पीड ब्रेकर’ हैं.

  • बड़ाबाजार में सक्रिय गुजरात गैंग की छह महिला सदस्य गिरफ्तार

    गुजरात से महानगर आकर यहां के प्रमुख व्यापारिक गढ़ कहलानेवाले बड़ाबाजार में खरीदारी कर रहीं महिलाओं को शिकार बनाकर उनके पर्स व मोबाइल गायब करनेवाली एक महिला गैंग के छह सदस्यों को लालबाजार के वाच सेक्शन के पुलिसकर्मियों ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार महिला सदस्यों के नाम पूनम

  • सभा का नजारा देखने ब्रिगेड मैदान पहुंचे ब्रिटिश उप उच्चायुक्त

    अभी प्रधानमंत्री ब्रिगेड मैदान में मंच पर पहुंचे नहीं थे. मंच से भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा जनसभा को संबोधित कर रहे थे. उसी समय, लाखों की भीड़ में अंग्रेज साहेब को देखा गया. उनके हाथ में मोबाइल फोन था और जितना हो सके उतना बैरिकेड के पास पहुंचे और प्रधानमंत्री की सभा में आयी भीड़ का फोटो लेने लगे.

  • BJP की रैलियों में बाबुल सुप्रियो का गाना बजाने की चुनाव आयोग ने नहीं दी अनुमति

    कोलकाता : चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो द्वारा चुनाव प्रचार के लिए तैयार किये गये गाने को भाजपा की राज्य में बुधवार को होने जा रही दो रैलियों में बजाने की अनुमति नहीं दी.

  • West Bengal : घोषणा पत्र पर ममता बनर्जी ने कह दी ये बड़ी बात

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का कहना है कि राजनीतिक दलों को अपने-अपने घोषणा पत्रों में किये गये वादों के समुचित कार्यान्वयन पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए. पूर्व के चुनावों में अपनी पार्टी द्वारा किये गये वादों में से अधिकतर को पूरा करने का दावा करते हुए तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि एक पार्टी का घोषणा पत्र इसका ‘विजन डाक्यूमेंट’ होता है.

  • कोलकाता से चुराये गये 40 लाख गोपालगंज से बरामद

    कोलकाता पुलिस ने बिहार के गोपालगंज में सिधवलिया स्थित गंगवा गांव से स्थानीय पुलिस के साथ संयुक्त अभियान चलाकर चोरी के 38 लाख 95 हजार 500 रुपये बरामद किये हैं. हालांकि पुलिस टीम देखकर प्रमुख आरोपी के साथ ही परिजन फरार हो गये. उनकी तलाश में छापेमारी की जा रही है.

  • पीएम की सभा की तैयारियां पूरी

    प्रधानमंत्री की ब्रिगेड सभा को लेकर तैयारी पूरी हो चुकी है. भाजपा के केंद्रीय व प्रदेश के कई नेताओं ने सोमवार को ब्रिगेड में तैयारियाें का जायजा लिया. सुरक्षा में किसी भी तरह की चुक नहीं हो, इसके लिए विभिन्न ए

  • विरोध प्रदर्शन कर रहे कंप्यूटर शिक्षकों पर लाठीचार्ज, 37 घायल

    मंगलवार को राज्य के विभिन्न अनुदान प्राप्त स्कूलों में कम्प्यूटर टीचर के रूप में काम कर रहे शिक्षकों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर मिंटो पार्क के सामने विरोध प्रदर्शन किया. काफी संख्या में ये कम्प्यूटर शिक्षक यहां नारेबाजी करते हुए सरकार की नीतियों के विरुद्ध प्रदर्शन कर रहे थे, तभी वहां

  • ट्यूटर पर छात्रा से यौन शोषण का

    ट्यूशन पढ़ानेवाले एक वृद्ध शिक्षक (ट्यूटर) पर एक छात्रा से यौन शोषण का आरोप लगा है. यह वारदात नेताजीनगर इलाके के गांधी कॉलोनी की है. इसके खुलासे के बाद इलाके के लोगों ने सोमवार देर रात तक आरोपी शिक्षक के घर के बाहर घेराव किया और उसकी गिरफ्तारी की मांग की. खबर पाकर नेताजीनगर थाने की पुलिस ने 70 साल के आरोपी ट्यू

  • सीमेंट लदा ट्रक गायब करने के मामले में तीन गिरफ्तार

    दक्षिण कोलकाता के न्यू अलीपुर इलाके में एक गोदाम के बाहर खड़ी सीमेंट की बोरी से भरे ट्रक को गायब करने के आरोप तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपियों के नाम छोटू शीट, मोना तुरिया और अक्षय माइति है. तीनों से पूछताछ के बाद चोरी गये 140 बोरी सीमेंट को भी एक गोदाम से बरामद कर लिया गया.

  • पीएम की सभा पर रहेगी आयोग की नजर

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बुधवार को ब्रिगेड में होनेवाली सभा पर चुनाव आयोग नजर रखेगा. प्रधानमंत्री के भाषण की रिकॉर्डिंग भी की जायेगी. सभा में बाबुल सुप्रियो का विवादास्पद गाना बजाया जायेगा या नहीं, इस पर भी आयोग नजर रखेगा. राज्य के अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी संजय बोस ने बताया कि बाबुल सुप्रियो के गाने को आयोग

  • विदेशी नागरिकों से ठगी, दो गिरफ्तार

    कॉल सेंटर खोल कर विदेशी नागरिकों से ठगी का धंधा चलाने के आरोप में कोलकाता पुलिस के साइबर क्राइम शाखा की टीम ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवकों के नाम सोहेल हुसैन और नइम अंसारी है. दोनों के कब्जे से काफी सारे बैंक अकाउंट के कागजात पुलिस ने जब्त कर लिये हैं.

  • बड़ाबाजार से 8.5 लाख का नकली जर्दा जब्त

    कोलकाता पुलिस के इंफोर्समेंट ब्रांच (इबी) की टीम ने गुप्त जानकारी के आधार पर बड़ाबाजार थाने की मदद से बड़ाबाजार के एनएस रोड में स्थित राजा कटरा में मंगलवार सुबह कई दुकानों में छापेमारी की. इस दौरान इबी की टीम ने तीन गोदाम व एक दुकान से नकली बाबा जर्दा के विभिन्न प्रोडक्ट को जब्त किया.

  • महानगर में होगा ऑटिज्म पीड़ितों का उपचार : सीएम

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विश्व ऑटिज्म जागरूकता दिवस के मौके पर दावा किया है कि जल्द कोलकाता में ऑटिज्म पीड़ित बच्चों के उपचार और प्रशिक्षण की उचित व्यवस्था होगी. मंगलवार सुबह मुख्यमंत्री ने ट्वीटर के माध्यम से कहा कि आज विश्व ऑटिज्म जागरूकता दिवस है.

  • कोलकाता : 12 वर्ष तक जेल में रहने के बाद हाइकोर्ट ने बेकसूर करार दिया

    पत्नी की हत्या के आरोप में आजीवन कारावास की सजा काट रहे एक व्यक्ति को 12 वर्ष बाद कलकत्ता हाइकोर्ट ने बेकसूर करार देते हुए रिहा करने का निर्देश दिया. न्यायाधीश जयमाल्य बागची व न्यायाधीश मनोजीत मंडल की खंडपीठ ने मंगलवार को हावड़ा के उलबेड़िया के गड़चुमुक निवासी कमलेश पोल्ले नामक व्यक्ति को जेल से रिहा करने का निर्देश दिया.

  • बंगाल : सिलीगुड़ी में PM नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा बुधवार को, सुरक्षा के तगड़े इंतजाम

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को सिलीगुड़ी आ रहे हैं. वह कावाखाली स्थित एसजेडीए मैदान में भाजपा के एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री के इस दौरे को देखते हुए सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किये गये हैं. आज से ही चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गयी है. साथ ही दो दिनों पहले से ही एसपीजी की टीम ने भी मोर्चा संभाल लिया है.

  • दार्जिलिंग में तीन दशक में पहली बार गोरखालैंड चुनावी मुद्दा नहीं

    दार्जिलिंग : करीब तीन दशक में यह पहली बार है जब अलग गोरखालैंड राज्य की मांग दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र में कोई चुनावी मुद्दा नहीं है. स्थानीय पार्टी जीजेएम और जीएनएलएफ समेत अन्य दल क्षेत्र में विकास और लोकतंत्र की बहाली पर जोर दे रहे हैं. साल 1986 में गोरखालैंड आंदोलन की शुरुआत से लेकर अब तक कई बार दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र में अलग राज्य की मांग और संविधान की छठी अनुसूची को लागू करना बड़े चुनावी मुद्दे रहे हैं.

  • सभी बूथों को संवेदनशील घोषित करने की मांग, तृणमूल का विरोध

    लोकसभा चुनाव के लिए राज्य के विशेष पुलिस पर्यवेक्षक विवेक दुबे के साथ बैठक में राज्य के विपक्षी दलों ने जहां अधिक तादाद में केंद्रीय बलों को तैनात करने और सभी बूथों को संवेदनशील करने की मांग की वहीं तृणमूल का दावा था कि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति शांतिपूर्ण है.

  • मंदिर से मजार तक, घर से बाजार तक लगा रहे हाजिरी

    पश्चिम मेदिनीपुर जिला में बढ़ रही गर्मी के साथ चुनावी सरगर्मी भी काफी तेज हो गयी है. आगमी 12 मई को जिले में मतदान है. राजनीतिक पार्टी अपनी-अपनी साख बचाने और बनाने के लिए जिम्मेदारी कार्यकर्ताओं के कंधों पर डाल चुकी है. चुनावी माहरथी प्रेस्टिज फाइट के लिए कड़ी

  • पहले मोदी से डिबेट के लायक बनें ममता : शाहनवाज हुसैन

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से डिबेट करने के लिए पहले उनके लायक बनना होगा. ममता बनर्जी को उनकी बराबरी में तैयार होना होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंतर्राष्ट्रीय स्तर के नेता हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से डिबेट के लिए तो मैं खुद तैयार हूं, हमारे जैसे कई नेता ममता की

  • कल ब्रिगेड में सभा को संबोधित करेंगे मोदी

    तीन अप्रैल को सिलीगुड़ी की सभा के बाद ब्रिगेड में होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा को लेकर परेड ग्राउंड में तैयारियां जोरों पर हैं. मेगा सभा के लिए जर्मन तकनीक के तीन मेगा हैंगर लगाये जा रहे हैं, जिसमें अधिकतर काम अंतिम चरण में हैं.

  • चेक के लिए मिमी चक्रवर्ती को वोट देने के फरमान पर आयोग ने उठाया कदम

    तृणमूल कांग्रेस की जादवपुर लोकसभा केंद्र से उम्मीदवार मिमी चक्रवर्ती के पक्ष में वोट देने के लिए मतदाताओं पर जोर डालने की खबर मीडिया में आने के बाद राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी कार्यालय ने इस पर रिपोर्ट तलब की है. गौरतलब है कि मीडिया में ऐसी खबर आई कि दक्षिण 24 परगना में एक पंचायत प्रधान तथाकथित तौर पर लोगों को उनका प्राप्य चेक देते हुए कह रहे हैं कि चेक हासिल करते रहने के लिए मिमी चक्रवर्ती के पक्ष में वोट डालना होगा.

  • अपने भविष्य को लेकर चिंतित है ‘चौकीदार’

    पिछले कुछ वक्त से देश में चौकीदारों पर चर्चा ने तेजी पकड़ी है लेकिन कोलकाता के सुरक्षा गार्डों (चौकीदार) का भविष्य अधर में लटका हुआ है. पश्चिम बंगाल में साल 2018 में बैंकिंग सेक्टर में करीब 3,000 सुरक्षा गार्डों की नौकरियां चली गयी थीं. इन आंकड़ों से पता चलता है कि उद्योग में हालात कितने अस्थिर हैं.

  • बस यात्रियों पर मनचलों ने फेंके अंडे

    गोलाबाड़ी थाने के डबसन रोड की घटना महिलाओं व युवतियों को लक्ष्य कर फेंके गये थे अंडे कोलकाता : होली के बीते दो सप्ताह हो गये हैं, लेकिन उत्तर हावड़ा के गोलाबाड़ी थाना क्षेत्र में मनचलों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वे शाम ढले डबसन रोड से गुजरनेवाली गाड़ियों में बैठी युवतियों और महिलाओं पर अंडे फेंक कर फरार हो जाते हैं.

  • रिजर्व बैंक की साख बरकरार रखें : ममता

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अन्य संस्थानों के साथ-साथ भारतीय रिजर्व बैंक की ‘साख'' को बरकरार रखने की अपील करते हुए सोमवार को कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक की ‘गरिमा’ पिछले कुछ समय में ‘कम’ हुई है.

  • मोदी व ममता कल फूंकेंगे चुनाव प्रचार अभियान का बिगुल

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को राज्य में भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान का बिगुल फूंकेंगे. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार यानी चार अप्रैल से तृणमूल के प्रचार की शुरुआत करने वाली थीं. लेकिन अब वह बुधवार को ही अपनी पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान का शुभारंभ करेंगी.

  • ममता ने भारतीय सेना को ‘मोदी जी की सेना’ कहने पर योगी की निंदा की

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा भारतीय सेना को कथित तौर पर ‘मोदी जी की सेना’ कहने पर उनकी आलोचना करते हुए कहा कि यह बल का अपमान है. बनर्जी ने भारतीय सेना को देश की संपत्ति बताया और कहा कि यह देशवासियों की है, साथ ही उन्होंने देशवासियों से आदित्यनाथ के बयान को खारिज करने के लिए एकजुट होने को कहा.

  • प्रभात खबर के ' वोट करें, देश गढ़ें ' अभियान में लोगों की अपील , मतदान का अधिकार है बड़ी जिम्मेदारी, सब दिखायें अपनी समझदारी

    विभिन्न शहरों में प्रभात खबर की ओर से आयोजित मतदाता जागरूकता अभियान ''वोट करें, देश गढ़ें'' में लोगों की भागीदारी बढ़ रही है, जिसमें समाज के विभिन्न तबकों जैसे अधिवक्ता, विद्यार्थी, प्राध्यापक, व्यवसायी व महिलाएं शामिल हैं.

  • तमलुक में दिख सकता है रोमांचक मुकाबला

    रंजन माइती, हल्दिया : लोकसभा चुनाव में तमलुक लोकसभा केंद्र पर राजनीतिक विशेषज्ञों की नजर है. इस सीट पर कांटे की टक्कर की उम्मीद जतायी जा रही है. जहां इस केंद्र के मौजूदा सांसद दिब्येंदू अधिकारी पर तृणमूल को पूरा भरोसा है, वहीं कांग्रेस को उम्मीद है कि जिले के पुराने कद्दावर नेता लक्ष्मण सेठ उनकी नैया पार लगा सकते हैं.

  • केंद्र सरकार पर बरसीं ममता, मोदी सरकार पर सभी प्रमुख संस्थाओं पर कब्जा का लगाया आरोप

    कोलकाता : मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अंतरिक्ष में डीआरडीओ की हालिया उपलब्धि की घोषणा की ओर इशारा करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने देश के सभी प्रमुख संस्थाओं पर कब्जा कर लिया है.

  • बारासात : तृणमूल ने फिर किया काकोली पर भरोसा

    भारती जैनानी, कोलकाता : राज्य का का बारासात इलाका चावल, आलू, नारियल व कपास से जुड़े कारोबार के लिए प्रसिद्ध है. इलाके में शिक्षा का भी विस्तार हुआ है. राजनीतिक इतिहास में यह संसदीय क्षेत्र ज्यादातर समय वामपंथी दलों के पास ही रहा है, जहां से मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और फाॅरवर्ड ब्लॉक के प्रतिनिधि संसद पहुंचते रहे हैं.

  • मॉल के रेस्तरां में आग से अफरातफरी

    कोलकाता : महानगर के शेक्सपीयर सरणी इलाके में एक मॉल के अंदर रविवार सुबह आग लगने से वहां अफरातफरी मच गयी. आग तीसरे तल्ले में मौजूद एक रेस्तरां में लगी थी.

  • देश की रक्षा के लिए सभी का चौकीदार बनना जरूरी : दिलीप घोष

    खड़गपुर : देश की रक्षा के लिए हर किसी को चौकीदार बनना जरूरी है. ये बातें भाजपा की ओर से मैं भी चौकीदार अभियान के तहत मेदिनीपुर शहर में स्थित लोधा स्मृति भवन में मेदिनीपुर लोकसभा सीट के उम्मीदवार अौर भाजपा राज्य अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहीं. वह रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन में बोल रहे थे.

  • राजस्थानियों ने बंगाल को समृद्ध बनाया : राज्यपाल

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल में ही नहीं सारे देश में राजस्थानी समाज के लोग जहां-जहां गये, अपने संस्कारों को जीवंत रखा. बंगाल की समृद्धि में भी राजस्थानियों का अनुपम अवदान है.

  • चुनाव प्रचार से गुलजार हुईं मालदा की गलियां

    मालदा : रविवार की छुट्टी का फायदा उठाते हुए मालदा उत्तर व दक्षिण दोनों केंद्रो के विभिन्न दलों के प्रत्याशियों ने जमकर प्रचार किया. कोई गांव में तो कोई शहर की गलियों को किया गुलजार. इंगलिशबाजार शहर के बालुचर से जहां दक्षिण मालदा लोकसभा केंद्र के भाजपा प्रत्याशी श्रीरूपा मित्र चौधरी ने चुनाव प्रचार किया. ‍उन्होंने फोआरामोड़ में स्थापित डॉ. श्यामा प्रसाद की मूर्ति की सफाई कर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

  • भाजपा सरकार ने सभी प्रमुख संस्थाओं पर कब्जा कर लिया है : ममता बनर्जी

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अंतरिक्ष में डीआरडीओ की हालिया उपलब्धि की घोषणा की ओर इशारा करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने देश के सभी प्रमुख संस्थाओं पर कब्जा कर लिया है.

  • मोदी के खिलाफ गठबंधन को लेकर अब भी आशावादी हैं ममता बनर्जी

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी भाजपा विरोधी गठबंधन को लेकर आशावादी हैं. उन्होंने भाजपा विरोधी दलों को मोदी सरकार के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान किया.

  • Lok Sabha Elections 2019 : भाजपा प्रत्याशी भारती घोष के इलेक्शन एजेंट पर हमला, गाड़ी में तोड़फोड़

    खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर के घाटाल के दासपुर थाना अंतर्गत जयकृष्णपुर गांव में चुनाव प्रचार से लौट रहे घाटाल सीट की भाजपा उम्मीदवार व पूर्व आइपीएस अधिकारी भारती घोष के चुनावी एजेंट पर कुछ लोगों ने जानलेवा हमला किया और भारती घोष की गाड़ी तोड़फोड़ की. घटना के पीछे तृणमूल समर्थकों का हाथ बताय