• कोलकाता व हावड़ा के पुलिस आयुक्त समेत 14 आइपीएस का हुआ तबादला

    राज्य सरकार ने आइपीएस स्तर के अधिकारियों में बड़ा फेरबदल किया है. 14 आइपीएस अधिकारी इधर से उधर किये गये हैं. कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार का तबादला सीआइडी में एडीजी व आइजी के पद पर किया गया है. अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) (कानून व्यवस्था) अनुज शर्मा कोलकाता के नये पुलिस कमिश्नर बनाये गये हैं. उन्होंने मंगलवार को ही नया पदभार ग्रहण कर लिया.

  • हावड़ा से जेएमबी का संदिग्ध आतंकी हुआ गिरफ्तार

    आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के एक सक्रिय सदस्य को कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने हावड़ा से गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम आसिफ इकबाल उर्फ नदीम (22) बताया गया है. वह मूलत: मुर्शिदाबाद के रघुनाथगंज का रहनेवाला है.

  • रोजवैली की जब्त संपत्ति की कीमत 4685 करोड़

    प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने मंगलवार को कलकत्ता हाइकोर्ट के समक्ष एक रिपोर्ट दाखिल की है, जिसमें चिटफंड कंपनी रोजवैली की जब्त की गयी अचल संपत्ति का बाजार मूल्य 4,685.40 करोड़ रुपये आंका गया है. इडी की रिपोर्ट में कहा गया कि इन संपत्तियों में होटल, जमीन और इमारतें शामिल हैं, जिनका न्यूनतम मूल्य 2017 में कुर्क करते समय 896.13 करोड़ रुपये था.

  • कश्मीरी डॉक्टर की बेटियों का दोस्तों ने किया बहिष्कार

    पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद धमकियां मिलने का दावा करनेवाले कश्मीरी डॉक्टर की बेटियों को स्कूल में उपेक्षा का सामना करना पड़ रहा है. कोलकाता में 22 वर्ष से रह रहे एक कश्मीरी डॉक्टर ने दावा किया था कि पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद उसे शहर छोड़ने या फिर ‘गंभीर परिणाम’ भुगतने की धमकी दी जा रही है.

  • पुलवामा के शहीद जवानों के संबंध में सोशल मीडिया पर पोस्ट ने ली शिक्षक की नौकरी

    राज्य के एक प्रतिष्ठित स्कूल के एक शिक्षक ने फेसबुक पर अपने एक पोस्ट को लेकर भड़के गुस्से के बाद इस्तीफा दे दिया. इस पोस्ट में पुलवामा हमले में मारे गये सीआरपीएफ के जवानों को ‘शहीद'' बुलाने पर प्रश्न किया गया था.

  • प्रश्नपत्र फिर हुआ लीक

    माध्यमिक परीक्षा के प्रश्नपत्र मंगलवार को लगातार छठे दिन सोशल मीडिया पर लीक होने की खबर है. परीक्षा शुरू होने के तुरंत बाद, सोशल मीडिया पर प्रश्नपत्र पाये गये. बीते पांच दिन की तरह, व्हाट्सएप पर फिजिकल साइंस के प्रश्नपत्र की तस्वीरें नजर आयीं.

  • "देश के प्रत्येक घर से एक जवान हो सेना में भर्ती" : अभिषेक बनर्जी

    सीएम ममता बनर्जी के भतीजे व तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी ने मंगलवार को कहा है कि देश के प्रत्येक परिवार से एक जवान को सेना में भर्ती होना चाहिए.

  • बच्चा चोर के संदेह में युवक की सामूहिक पिटाई

    बच्चा चोर के संदेह में एक युवक की सामूहिक पिटाई हुई. घटना पूर्व मेदिनीपुर जिला के तमलुक थाना अंतर्गत खारुई गांव स्थित खारुई यूनियन उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में मंगलवार को घटी. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने युवक को लोगों के चंगुल से छुड़ाया.

  • एक साल में 13 करोड़ लोगों ने कराया सरकारी अस्पतालों में इलाज

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर राज्यभर में स्वास्थ्य व्यवस्था में की गयी सुधार का असर देखने को मिल रहा है. राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से दावा किया गया है कि पिछले एक साल में 13 करोड़ लोगों ने राज्य के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में इलाज कराया है. यह आंकड़ा वाममोर्चा के शासनकाल की तुलना में चार गुना अधिक है.

  • पूर्व आइपीएस अधिकारी ने कर ली खुदकुशी

    विधाननगर पुलिस कमिश्नरेट अंतर्गत सॉल्टलेक के एफडी ब्लॉक इलाके में मंगलवार को सेवानिवृत्त आइपीएस अधिकारी गौरव चंद्र दत्त ने खुदकुशी कर ली. बताया जा रहा है कि दत्त ने अपने बायें हाथ की नस काट कर जान दे दी. वह घर में लहूलुहान हालत में मिले. अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. घटना की खबर से इलाके में सनसनी फैल गयी. सूचना पाकर विधाननगर दक्षिण थाने की पुलिस मौके पर पहुंची.

  • हावड़ा से जेएमबी का सक्रिय संदिग्ध आतंकी को एसटीएफ ने किया

    बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन (जेएमबी) के सक्रिय सदस्य को कोलकाता पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी का नाम आसिफ इकबाल उर्फ नदीम (22) है. वह मूलत: मुर्शिदाबाद के रघुनाथगंज का रहनेवाला है.

  • कोलकाता के नये पुलिस कमिश्‍नर अनुज शर्मा ने संभाला कार्यभार, राजीव कुमार का ट्रांसफर

    सोमवार को राज्य सचिवालय नवान्न द्वारा राज्य के एडीजी (कानून व्यवस्था) के पद पर कार्यरत अनुज शर्मा को कोलकाता के नये सीपी बनाये जाने की घोषणा के बाद मंगलवार दोपहर को अनुज शर्मा ने कोलकाता पुलिस मुख्यालय लालबाजार में आकर नये सीपी का कार्यभार संभाल लिया है.

  • नागेरबाजार में बस के धक्के से पांच साल की मासूम छात्रा की मौत, मां गंभीर रूप से घायल

    दमदम थानांतर्गत नागेरबाजार इलाके में मंगलवार सुबह बस के धक्के से एक स्कूली छात्रा की मौत हो गयी और उसकी मां गंभीर रूप से घायल हो गयी. गुस्साए अभिभावकों व इलाके के लोगों ने जोरदार विरोध प्रदर्शन करते हुए रास्ता अवरुद्ध किया. खबर पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित किया.

  • TMC के पार्षद को अपराधियों ने मारी गोली, फेंका बम

    बज बज (पश्चिम बंगाल) : कोलकाता के दक्षिणी हिस्से के बज बज नगर निगम में तृणमूल कांग्रेस के एक पार्षद को पार्टी कार्यालय में अज्ञात अपराधियों ने सोमवार शाम गोली मारकर घायल कर दिया.

  • मुख्यमंत्री ने पुलवामा हमले के समय को लेकर उठाये सवाल

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को पुलवामा आतंकी हमले के समय पर सवाल खड़े करते हुए जानना चाहा कि क्या सरकार ऐसे में युद्ध करना चाहती है जबकि लोकसभा चुनाव की आहट सुनायी दे रही है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि आतंकी हमले की आड़ में भाजपा और आरएसएस सांप्रदायिक तनाव को बढ़ावा दे रहे हैं. इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये थे.

  • दक्षिण 24 परगना के जयनगर में अवैध हथियार कारखाने का हुआ भंडाफोड़

    दक्षिण 24 परगना जिला पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की ओर से चलाये जा रहे अभियान के तहत रविवार की देर रात लेथ कारखाने की आड़ में चल रहे अवैध आग्नेयास्त्र निर्माण के कारखाने का भंडाफोड़ किया गया. इस एसओजी का गठन बारुइपुर और जयनगर थाना पुलिस को मिलाकर किया गया है.

  • सीआइडी ने दो छात्रों समेत तीन को किया गिरफ्तार

    माध्यमिक परीक्षा का प्रश्नपत्र कथित रूप से लीक होने के मामले में दो परीक्षार्थियों समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. राज्य सीआइडी के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. सीआइडी ने राज्य के कई जिलों से प्रश्नपत्र सोशल मीडिया पर वायरल होने की खबरें सामने आने के बाद मामले को अपने हाथ में लिया था.

  • गौ तस्करों का पीछा करने के दौरान बीएसएफ जवान डूबा

    मुर्शिदाबाद जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास गौ तस्करों का पीछा करने के दौरान सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान की पद्मा नदी में डूबने से मौत हो गयी. बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि एक गश्ती दल ने गुरुवार की रात गायों की झुंड के साथ कुछ बदमाशों को देखा.

  • कश्मीरी डॉक्टर को मिली शहर छोड़ने की धमकी

    महानगर में 22 वर्ष से रह रहे एक कश्मीरी डॉक्टर ने आरोप लगाया है कि पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद उसे शहर छोड़ने या फिर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी जा रही है.

  • मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर लगाया आरोप, कहा "टैप किया जाता है मेरा फोन"

    भाजपा और आरएसएस पर हमलावर रहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर अब नया आरोप लगाया है. ममता का कहना है कि उनका फोन टैप किया जाता है. इस बारे में सभी जानते हैं. उन्होंने पुलवामा आतंकी हमले पर भी सवाल खड़े किये हैं.

  • राज्य में एक और मिष्टी हब की होगी स्थापना

    महानगर के न्यूटाउन स्थित मिष्टी हब की तर्ज पर उत्तर 24 परगना के बशीरहाट में भी मिष्टी हब स्थापित किया जायेगा. राज्य सरकार के वित्त व उद्योग विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, पश्चिम बंगाल सरकार का सुक्ष्म, लघु व मध्यम वर्गीय व कपड़ा विभाग (एमएसएमई एंड टेक्सटाइल डिपार्टमेंट), बशीरहाट -2 ब्लॉक के रघुनाथपुर में न्यू टाउन के बेहद सफल मिष्टी हब के मॉडल पर मिष्टी हब की योजना बना रहा है.

  • पुलवामा आतंकी हमला : ममता ने मोदी-शाह पर साधा निशाना, कहा- खुफिया तंत्र ने दी थी सूचना

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पुलवामा आतंकी हमले को लेकर केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है. सुश्री बनर्जी ने सोमवार को नबान्न में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर हमला बोलते हुए कहा कि इस विफलता के बाद प्रधानमंत्री इस्तीफा देने की जगह राजनीतिक भाषण दे रहे हैं.

  • कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार का तबादला, अनुज शर्मा बन सकते हैं नये पुलिस आयुक्त

    कोलकाता : कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार का तबादला हो गया है. राजीव कुमार को सीआइडी का एडीजी (क्राइम)बनाये की संभावना है. एडीजी (कानून-व्यवस्था) अनुज शर्मा को कोलकाता का नया पुलिस आयुक्त बनाये जाने की संभावना है.

  • पश्चिम बंगाल विधानसभा में Pulwama के शहीद जवानों को दी गयी श्रद्धांजलि

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल की विधानसभा में पुलवामा में फिदायीन हमले में शहीद हुए जवानों को सोमवार को श्रद्धांजलि दी गयी. विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी के नेतृत्व में विभिन्न दल के विधायकों ने मोमबत्ती जुलूस निकाला और जवानों की शहीद बेदी पर माल्यार्पण पर श्रद्धांजलि अर्पित की.

  • कोलकाता : सांसद शांतनु ने कहा ,जान से मारने की धमकी मिली

    कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस के सांसद शांतनु सेन ने सोमवार को दावा किया कि उन्हें पिछले कई दिनों से कई अज्ञात लोगों से जान से मारने की धमकी मिल रही है. सेन ने हालांकि धमकी देने के कारणों की कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी. उन्होंने बताया कि पिछले कुछ सप्ताह से ये धमकियां काफी बढ़ गईं हैं जिसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराने का फैसला किया.

  • मालदा : जीआरपी और यात्रियों में झड़प, 6 गिरफ्तार

    मालदा : न्यू जलपाईगुड़ी (एनजेपी) से सियालदह जा रही दार्जिलिंग मेल ट्रेन की एसी बोगी में यात्रियों और जीआरपी के बीच विवाद के बाद छह यात्रियों को गिरफ्तार कर लिया गया. जीआरपी ने आरोपियों को रविवार को मालदा अदालत में पेश किया, जहां उन्हें एक दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया.

  • कूचबिहार : सात साल पहले बांग्लादेश से आया घुसपैठिया गिरफ्तार

    कूचबिहार : अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार एक तृणमूल कार्यकर्ता पर बांग्लादेशी घुसपैठिया होने का आरोप सामने आया है. गत 12 फरवरी को आरोपी उमर फारूक को कूचबिहार-1 ब्लॉक के घुघुमारी ढाबा संलग्न रास्ते पर उसके पांच साथियों के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया था. उनके पास से 4 अत्याधुनिक आग्नेयास्त्र बरामद हुए थे. दिनहाटा के साहेबगंज थाने के चौधरीहाट ग्राम पंचायत इलाके के नागरेर बाड़ी इलाके को गिरफ्तार युवक का वर्तमान ठिकाना बताया गया है. हालांकि युवक मूल रूप से बांग्लादेश का रहनेवाला है.

  • कोलकाता : पोर्ट ट्रस्ट में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी

    कोलकाता : कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगार युवकों से लाखों रुपये की ठगी का मामला सामने आया है. इस सिलसिले में वेस्ट पोर्ट थाने की पुलिस ने राजू दास (42) और सुबोध दास (54) को गिरफ्तार किया है. दोनों को शनिवार को सीजीआर रोड से गिरफ्तार किया गया.

  • वीरभूम : बेटी के अपहरण के आरोप में भाजपा नेता गिरफ्तार

    वीरभूम : वीरभूम जिले के लाभपुर में एक स्थानीय भाजपा नेता सुप्रभात बटव्याल को अपनी बेटी के अपहरण के सिलसिले में रविवार को गिरफ्तार किया गया. इस मामले में दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है.

  • कोलकाता : तृणमूल सांसद को फोन पर मिली जान से मारने की धमकी

    बेटी का अपहरण करने की धमकी भी दी गयी कोलकाता : नदिया के कृष्णगंज के विधायक सत्यजीत विश्वास की हत्या की घटना से सकते में आयी तृणमूल कांग्रेस अपने जनप्रतिनिधियों और नेताओं की सुरक्षा के लिए समीक्षा कर रही है.

  • कोलकाता : जीवन में लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढ़ें : फिरहाद

    अल अमीन मिशन इंस्टीट्यूट फॉर एजुकेशन रिसर्च एंड ट्रेनिंग भवन का शिलान्यास कोलकाता : जीवन में सफलता के लिए लक्ष्य जरूरी है और लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढ़ने से सफलता जरूर मिलती है. यह कहना है राज्य के शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम का. रविवार को न्यूटाउन में अल अमीन मिशन ट्रस्ट के सहयोग से अल अमीन मिशन इंस्टीट्यूट फॉर एजुकेशन, रिसर्च एंड ट्रेनिंग भवन का शिलान्यास किया गया.

  • हुगली : विरोधी दलों की सभा रोकी जा रही : रमन सिंह

    कहा : विरोधी दलों के नेताओं का हेलीकॉप्टर बंगाल में नहीं उतरने दिया जा रहा हुगली : छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह चुचुड़ा के पिपुलपाति में प्रेस से मिलिये कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर बिफर पड़े. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी बंगाल में सिंडिकेट राज चला रहे हैं. बंगाल में 1975 और 77 का दौर लौट आया है. पूरे राज्य में भय और आतंक व्याप्त है. आपातकाल जैसा स्थिति है. विरोधी दल के पूर्व मुख्यमंत्रियों का हेलीकॉप्टर उतरने नहीं दिया जा रहा है.

  • कोलकाता : देश में पहले थी लोकशाही और आज है तानाशाही : शत्रुघ्न सिन्हा

    कोलकाता : गांधी, नेहरू और लाल बहादुर शास्त्री से लेकर अटलजी के समय में देश में लोकशाही थी, लेकिन आज देश में तानाशाही है. यह कहना है भाजपा के बागी नेता सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का. रविवार को कोलकाता में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि आज देश में लोकतंत्र का डंका बजाया जा रहा है, लेकिन लोकतंत्र नहीं है. देश बदलते मूड में है. हमारे पूर्वजों का हिंदुस्तान कहां गया? नेहरू और गांधी का हिन्दुस्तान कहां है? वो प्रजातंत्र कहां है? अटल जी के समय में और आज के समय में देश में बहुत कुछ बदल गया है. पूरे देश में डर का वातावरण बना हुआ है. सारी मीडिया डरी हुई है.

  • कोलकाता : ‘मेरा परिवार-भाजपा परिवार’ को बंगाल में नहीं मिल रही तवज्जो

    कोलकाता : लोकसभा चुनाव से पहले देश भर में भाजपा कार्यकर्ताओं की संख्या बढ़ाने और शक्ति प्रदर्शन के तौर पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के ‘मेरा परिवार-भाजपा परिवार’ अभियान को बंगाल में बहुत तवज्जो नहीं मिल रही है. राज्य में इस अभियान को सफल करना भी पार्टी के लिए सिरदर्द बन गया है. कार्यकर्ता घरों और गाड़ियों पर पार्टी का झंडा लगाने से कतरा रहे हैं, क्योंकि ऐसा करने पर वे मुश्किल में फंस सकते हैं. उनके सिर पर पुलिस और तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों का आतंक सर चढ़ कर बोल रहा है. खुद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष भी इस बात को स्वीकार कर रहे हैं.

  • किडनी का कारोबार करने वाले गिरोह का आका कोलकाता में!

    कोलकाता : देशभर में सक्रिय एक बड़े स्तर के किडनी रैकेट का खुलासा हुआ है, जिसमें नोएडा और दिल्ली के कई बड़े अस्पतालों का नाम भी सामने आया है. इन अस्पतालों में चोरी छिपे किडनी का ट्रांसप्लांट करने का आरोप लगा है.

  • कोलकाता : बेटे को स्कूल पहुंचाने के बाद लापता महिला का मिला शव

    कोलकाता : बुधवार को बेटे को स्कूल पहुंचाने के बाद से समर्पिता बर्मन (33) लापता हो गयी थी. दक्षिण कोलकाता के लेक गार्डेन की निवासी समर्पिता की तलाश में उसके परिवारवाले इधर-उधर भटक रहे थे.

  • कोलकाता : ‘न तो भूलेंगे, न माफ करेंगे’ कारोबारियों ने ली शपथ

    कोलकाता : पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए वारदान मार्केट, मेट्रो प्लाजा और इमामी मार्केट के कारोबारियों ने सौगंध ली कि ‘न तो भूलेंगे और न ही माफ करेंगे’. शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए वरदान मार्केट, मेट्रो प्लाजा और इमामी मार्केट के कारोबारियों द्वारा एक श्रद्धांजलि यात्रा का आयोजन किया गया है.

  • कोलकाता : आठ करोड़ की लागत से दमदम नगर पालिकावासियों के लिए बड़ी सौगात

    कोलकाता : दमदम नगर पालिका ने अपने क्षेत्र के लोगों के लिए बड़ी सौगात देते हुए दमदम नगर पालिका भवन और हेरिटेज टाउन हॉल का आधुनिकीकरण करने के साथ ही नये स्विमिंग पूलतैयार किया है, जिसका लाभ जल्द ही लोगों को मिलने वाला है. तीनों का उद्घाटन 24 फरवरी की शाम पांच बजे होने वाला है. उद्घाटन अवसर पर राज्य के शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम, सांसद सौगत राय, राज्य के खाद्यमंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक, विधायक व जैव प्रौधोगिकी विभाग के मंत्री ब्रात्य बसु, दमदम नगर पालिका के चेयरमैन हरेंद्र सिंह और वाइस चेयरमैन वरुण नट्ट उपस्थित रहेंगे. इसकी जानकारी दमदम नगर पालिका के चेयरमैन हरेंद्र सिंह ने दी.

  • कोलकाता : सर्जरी के बगैर हृदय का सफल उपचार

    कोलकाता : हृदय जनित जानलेवा बीमारी से जूझ रहे 23 साल के कुमार यादव (बदला हुआ नाम) को मेडिका सुपरस्पेशलटी हॉस्पिटल के चिकित्सकों ने नया जीवन प्रदान किया है. कुमार बहुत जल्द थक जाता था, उनके होंठ और अंगुलियां नीली नजर आती थीं.

  • कोलकाता : दुर्लभ बीमारियों के मरीजों में 50 प्रतिशत बच्चे

    कोलकाता : कोलकाता में आज दुर्लभ बीमारी के मरीजों, जिनमें 50 प्रतिशत बच्चे हैं, के लिए ऑर्गनाइजेशन फॉर रेयर डिजीज इंडिया (ओआरडीआई) की पहल पर ‘रेस फॉर 7’ का आयोजन किया गया. ऊषा उथुप, अनिंद्य चटर्जी और रोमी दत्ता ने इस दौड़ को हरी झंडी दिखाई और दुर्लभ बीमारी के मरीजों के समर्थन में एकत्र हुए और दौड़ लगाने वाले कोलकाता वासियों का साथ दिया. 7000 तरह की दुर्लभ बीमारियों की संख्या को दर्शाने के लिए सांकेतिक रूप से 7000 लोगों ने दौड़ लगायी.

  • कोलकाता : आतंकी हमला अप्रत्याशित, त्वरित व मुंहतोड़ जवाब दे देश

    कोलकाता : पुलवामा में आतंकी हमले को लेकर पूरे देश में जनआक्रोश है. लोग शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं, वहीं सड़क पर उतर आतंकी हमले का पुरजोर विरोध कर रहे हैं. पुलवामा आतंकी हमला अप्रत्याशित है. इस हमले को लेकर देश त्वरित और मुंहतोड़ जवाब दे. केवल निंदा करने से काम नहीं चलेगा, बल्कि आतंकियों और उन्हें पनाह देने वालों को जड़ से खत्म करना होगा. देश शहीदों की शहादत को कभी नहीं भूल सकता है.

  • सलकिया में शीतला माता की स्नानयात्रा आज

    हावड़ा. सलकिया अंचल के ऐतिहासिक श्री श्री शीतला माता स्नानयात्रा का उत्साह चरम पर है. 18 फरवरी को आयोजित होनेवाले इस पर्व में शामिल होने के लिए उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, उड़ीसा सहित विभिन्न प्रदेशों व इस राज्य के विभिन्न हिस्सों के श्रद्धालु यहां पहुंच गये हैं.

  • हावड़ा : माध्यमिक परीक्षार्थियों के लिए ट्रैफिक पुलिस ने तय किया रूट

    हावड़ा : सोमवार उत्तर हावड़ा में शीतला माता स्नान यात्रा के दौरान माध्यमिक परीक्षार्थियों को परेशानी नहीं हो, इसके लिए हावड़ा ट्रैफिक सिटी पुलिस ने रोड मैप तैयार किया है. उत्तर हावड़ा के सलकिया-बांधाघाट अंचल में स्थित छह विद्यालयों में माध्यमिक परीक्षा केंद्र हैं. डीसी जफर अजमल किदवई ने कहा है कि सोमवार गणित की परीक्षा है. ऐसे में सलकिया-बांधाघाट परीक्षा केंद्रों में जाने वाले छात्र-छात्राओं का विशेष ध्यान रखा गया है.

  • कोलकाता नगर निगम के बजट पर चर्चा आज से

    कोलकाता : कोलकाता नगर निगम का तीन दिवसीय बजट सत्र शुक्रवार को आरंभ हुआ. मेयर फिरहाद हकीम ने निगम के 155.60 करोड़ रुपये का घाटे का बजट पेश किया है. अब सोमवार व मंगलवार बजट पर चर्चा होगी. इधर, 29 नंबर वार्ड के पार्षद प्रकाश उपाध्याय ने बताया कि 15 फरवरी बजट वाले दिन वह दिल्ली में प्रजा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक सेमिनार में हिस्सा लेने पहुंचे थे.

  • वीर सपूतों को अंतिम विदाई देने उमड़े लोग

    पुलवामा आतंकी हमले से उपजे गम और गुस्से के बीच देश के अलग-अलग हिस्सों में शहीद जवानों का अंतिम संस्कार किया जा रहा है. पश्चिम बंगाल के दो शहीदों बबलू सांतरा और सुदीप विश्वास का पार्थिव शरीर शनिवार को विशेष विमान से कोलकाता एयरपोर्ट लाया गया. एयरपोर्ट पर सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारियों और जवानों ने शहीदों को गार्ड ऑफ ऑनर दिया.

  • बोधगया विस्फोट का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

    कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए बिहार के बोधगया विस्फोट के मुख्य आरोपी अरिफुल इस्लाम उर्फ आरिफुल उर्फ अताउर उर्फ आरिफ उर्फ शाहिद को महानगर से दबोचा है. वह आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) का सक्रिय सदस्य बताया गया है.

  • आभूषण पर्यटन के विकास के लिए इटली की मदद लेगी राज्य सरकार

    पश्चिम बंगाल को कला की नगरी कहा जाता है. यहां तमाम तरह की कलाकृतियां ऐतिहासिक काल से ही बनायी जाती रही हैं, जो पूरे देश में पसंदीदा हैं.

  • अफीम की तस्करी करनेवाले गिरोह के दो तस्कर गिरफ्तार

    नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (‍एनसीबी) की कोलकाता जोनल यूनिट की टीम ने उत्तर 24 परगना जिले के नैहाटी रेलवे स्टेशन के नजदीक से शुक्रवार रात अफीम की तस्करी करते दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार दोनों तस्करों के नाम शरीयत अली और गौरव शेख बताया जा रहा है. दोनों के पास से पांच सौ ग्राम अफीम बरामद किया गया है.

  • गायब हो रही आदि गंगा को पुनर्जीवित करेगी नमामि गंगे

    महानगर की आदि गंगा का इतिहास काफी पुराना है, जो लगभग 75 किमी लंबी गंगा नदी का मूल प्रवाह है. अब यह कई स्थानों से विलुप्त हो चुकी है. तीन शताब्दी पूर्व बंगाल की खाड़ी की ओर गंगा का मुख्य प्रवाह था.

  • "राजनीति से ऊपर उठ देशहित की सोचें" : राहुल सिन्हा

    पुलवामा आतंकी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए रविवार को प्रदेश भाजपा ने राज्य स्तर पर मौन घरना का कार्यक्रम रखा है. रविवार को राज्य के सभी जिलों में भाजपा कार्यकर्ता और समर्थक आम लोगों को साथ लेकर मौन धरना देंगे.

  • आतंकी हमले के िखलाफ 17 वामदलों ने निकाली रैली

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकवादियों के फिदायीन हमले के खिलाफ माकपा, भाकपा, भाकपा (माले), आरएसपी समेत 17 वामपंथी दलों ने महानगर में रैली निकाली. रैली शनिवार को अपराह्न करीब 3.30 बजे धर्मतल्ला के लेनिन मूर्ति के पास से शुरू हुई, जो विभिन्न मार्गों से गुजरती हुई मिंटो पार्क इलाके में समाप्त हुई.

  • वैलेंटाइंस डे की जगह शहीद दिवस मनाने की मांग

    मिथिला विकास परिषद की ओर से आयोजित श्रद्धांजलि सभा की अध्यक्षता संस्था के अध्यक्ष अशोक झा ने की. इस मौके पर मिथिला के पंडितों ने पंडित नवीन झा की अगुवाई में शांति पाठ किया. अशोक झा ने 14 फरवरी के दिन को वैलेंटाइंस डे की बजाय शहीद दिवस के रूप मे हर साल मनाने का आह्वान किया.

  • साईं बाबा के नगर भ्रमण में उमड़े हजारों लोग

    भूकैलाश सेवा संस्थान ने शनिवार को पालकी में साईं बाबा का नगर भ्रमण कराया जिसमें संस्था के सदस्यों के साथ हजारों श्रद्धालु शामिल हुए. कार्यक्रम में उपस्थित संस्था के सभापति व एमआइसी रामप्यारे राम ने कहा कि इतनी भारी संख्या में लोगों के शामिल होने से प्रसन्नता हो रही है.

  • स्वामीजी की शिकागो से वापसी की याद में 19 को चलेगी स्पेशल ट्रेन

    माई ब्रदर्स एंड सिस्टर्स के साथ हिंदू धर्म की सहिष्णुता और सार्वभौमिक स्वीकृति जैसे विचारों का उद्घोष करनेवाले स्वामी विवेकानंद के विश्व प्रसिद्ध शिकागो ऐसिहासिक व्याख्यान के बाद भारत वापसी के 123 साल पूरे होने पर 19 फरवरी को पूर्व रेलवे स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है.

  • 28 सप्ताह की गर्भवती ने गर्भपात के लिए अदालत से लगायी गुहार, जानें पूरा मामला

    कोलकाता : कलकत्ता उच्च न्यायालय से 42 वर्षीय महिला ने शुक्रवार को अपना गर्भपात कराने की मंजूरी मांगी. 28 सप्ताह की गर्भवती महिला की मेडिकल रिपोर्टों में कहा गया है कि उसका बच्चा डाउन सिंड्रोम और घेघा रोग, दिल और पेट की बीमारियों के साथ जन्म लेगा.

  • तृणमूल नेताओं की सुरक्षा को लेकर रिपोर्ट तलब की

    सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व ने अपने विधायक सत्यजीत विश्वास की हत्या की पृष्ठभूमि में विधायकों और अहम नेताओं की सुरक्षा को देखते हुए सभी जिलाध्यक्षों से रिपोर्ट मांगी है.

  • कृषक बंधु योजना के लिए 4150 करोड़ आवंटित

    राज्य सरकार के वित्त विभाग ने कृषक बंधु योजना के लिए 4150 करोड़ रुपये आवंटित किये हैं और चुनाव के पहले ही किसानों को योजना के अनुसार, इसकी पहली किश्त प्रदान करने की तैयारी है. किसानों को अनुदान चुनाव के पहले तक मिल जायेगा.गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नववर्ष के अवसर पर किसानों के लिए दो नयी योजनाओं का एेलान किया था

  • एयरपोर्ट इलाके में लगी आग, परीक्षार्थी हुए परेशान

    कोलकाता एयरपोर्ट के वॉयरलेस टावर के करीब घास व झाड़ियों में शुक्रवार सुबह अचानक आग लग गयी और चारो तरफ धुआं फैल गया. तुरंत घटना की सूचना दमकल को दी गयी. खबर पाकर दमकल इंजन के साथ मौके दमकल कर्मी पहुंचे और आग पर काबू पाया. आग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन घटना स्थल से कुछ दूरी पर स्थित माध्यमिक परीक्षा केंद्र में परीक्षा देने आये छात्रों परेशानी हुई.

  • बस के धक्के से बाइक चालक की मौत

    बड़ाबाजार इलाके में एक गैर बस की चपेट में आकर एक बाइक चालक की मौत हो गयी. घटना स्ट्रैंड रोड व एमजी रोड क्रॉसिंग में शुक्रवार शाम पांच बजे की है. मृतक का नाम शादाब अली खान (30) बताया गया है.

  • तीसरी परीक्षा का प्रश्नपत्र भी वायरल

    माध्यमिक परीक्षा के तीसरे दिन शुक्रवार को भी परीक्षा के दौरान सोशल मीडिया पर प्रश्नपत्र वायरल हो गया. इस दिन इतिहास की परीक्षा थी. इससे पहले हुई दो परीक्षाओं के दौरान भी सोशल मीडिया पर प्रश्नपत्र वायरल हुए थे. शुक्रवार को लगातार तीसरी परीक्षा का प्रश्नपत्र वायरल होने की सूचना पाकर शिक्षकों व अभिभावकों में खलबली मच गयी.

  • जवानों की सुरक्षा से खिलवाड़ क्यों

    फूट-फूट कर रोते हुए शहीद बबलू सांतरा की विधवा मीता सांतरा ने कहा कि देश की सुरक्षा के लिए सभी दलों के राजनेता शोर मचाते हैं, बड़ी-बड़ी बातें करते हैं, लेकिन फौजियों की सुरक्षा के लिए सरकार क्या कर रही है. आतंकवादी हमलों के बाद एक ही बात वर्षों से सुनती आयी हूं कि शहीदों की शहादत हम नहीं भूलेंगे.

  • अब अवैध निर्माण पर नजर रखेगी केंद्रीय टास्क फोर्स

    अवैध निर्माण पर नकेल कसने के लिए कोलकाता नगर निगम द्वारा केंद्रीय टास्क फोर्स का गठन किया जायेगा. पुलिस की मदद से महानगर में होेनेवाले अवैध निर्माण पर नजर रखेगा. अगर कोई व्यक्ति बस्ती इलाके में अपने रहने के लिए किसी तरह के निर्माण करता है, तो उसे छूट दी जा सकती है. लेकिन यह छूट किसी प्रमोटर को नहीं दिया जायेगा. प्रमोटरों द्वारा ऐसा करने पर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी. यह जानकारी कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम ने दी.

  • मेट्रो की तर्ज पर डब्ल्यूबीटीसी ने शुरू किया स्मार्ट कार्ड

    पश्चिम बंगाल परिवहन निगम (डब्ल्यूबीटीसी) ने महानगर के लोगों की सुविधा के लिए मेट्रो की तर्ज पर स्मार्ट कार्ड व टोकन सेवा शुरू की है, जिसका प्रयोग फेरी परिसेवा, सरकारी बस व ट्राम में भी किया जा सकेगा. शुक्रवार को राज्य के परिवहन व पर्यावरण मंत्री शुभेंदु अधिकारी ने मिलेनियम पार्क के पास स्थित फेरी घाट पर इस परिसेवा का उद्घाटन किया.

  • पुलवामा टेरर अटैक : शहीद हुए बंगाल के भी दो लाल

    गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में पश्चिम बंगाल के दो जवान भी शहीद हुए हैं. इनमें एक जवान बबलू सांतरा हावड़ा जिले के बाउड़िया का रहनेवाला था तो दूसरा जवान सुदीप विश्वास नदिया जिले का रहनेवाला था. दुख की इसी घड़ी में जहां दोनों जवानों के परिजनों को लोग ढांढस बंधा रहे हैं तो वहीं दोनों की शहादत को लोग याद कर रहे हैं. वहीं, राज्य के मंत्रियों व प्रशानिक अिधकािरयों ने भी शहीदों के परिजनों को हरसंभव मदद का आश्वान दिया है.

  • "जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन के बावजूद सुरक्षा में कैसे हुई चूक" : ममता बनर्जी

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा की, लेकिन साथ ही उन्होंने देश के सुरक्षा सलाहकार के कामकाज पर भी सवाल उठाया.

  • पुलवामा आतंकी हमला: शहीद बबलू सांतरा का ये सपना रह गया अधूरा, शोक में डूबा गांव

    कोलकाता : जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में शहीद हुए जवानों में शामिल बब्लू सांतरा हावड़ा जिले के बाउरिया के चक्कसीपाड़ा का रहनेवाले थे. उनका बस यही सपना था कि अगले कुछ महीने में ही रिटायर होना है और अब रिटायरमेंट के बाद परिवार के साथ ही पूरा जीवन बीताना है. उनका सपना अधूरा ही रह गया. बबलू सांतरा के शहीद होने की खबर मिलते ही पूरे इलाके में शोक का माहौल है, तो वहीं घरवालों का रो-रो कर बुरा हाल है.

  • कोलकाता : हो सकता है राजीव कुमार का तबादला

    कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को उनके पद से हटाया जा सकता है. सारधा चिटफंड मामले की जांच के सिलसिले में सुप्रीम कोर्ट में अगली सुनवाई 20 फरवरी को होनी है. प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक, इससे पहले ही राजीव कुमार का तबादला हो सकता है. बताया जा रहा है कि चुनाव आयोग ने हाल में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक में साफ कर दिया था कि लोकसभा चुनाव से पहले एक ही पद पर तीन वर्षों से तैनात प्रशासनिक अधिकारियों का तबादला राज्य सरकार को कर देना होगा.

  • ममता बनर्जी का दावा, चुनाव के पहले राष्ट्रीय स्तर पर गठबंधन होगा ही

    कोलकाता/नयी दिल्ली : दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के धरना मंच के बाद विरोधी दल के नेताओं के साथ बैठक करनेवालीं बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में साफ कहा कि जिस तरह से पूरे देश में भाजपा को हटाने की लहर बन रही है. उसमें सभी विरोधी दल एक हो गये हैं. जो अभी तक नहीं आये हैं, वे भी चुनाव के पहले या चुनाव के बाद अपना स्टैंड साफ कर लेंगे. यानी भाजपा गठबंधन सरकार की विदाई तय है.

  • कोलकाता : जूट मिल हड़ताल को लेकर त्रिपक्षीय बैठक अब 18 को

    पश्चिम बंगाल सरकार के श्रम विभाग ने श्रमिक यूनियनों द्वारा एक मार्च से आहुत अनिश्चितकालीन बंद का समाधान सूत्र निकालने के लिए गुरुवार को त्रिपक्षीय बैठक बुलाई थी, जो स्थगित हो गई.

  • कोलकाता : आयकर विभाग को सुजन ने सौंपी सूची, किया दावा - तृणमूल के कई नेताओं व मंत्रियों के पास आय से अधिक संपत्ति

    विधानसभा में वाम परिषदीय दल और माकपा नेता डॉ सुजन चक्रवर्ती ने तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं और मंत्रियों के पास आय से अधिक संपत्ति होने का कथित दावा करते हुए एक सूची आयकर विभाग को सौंपी है. हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि आयकर विभाग की ओर से नहीं की गयी है.

  • कोलकाता : बंगाल में तृणमूल से समझौता नहीं : सोमेन

    कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने कहा कि पश्चिम बंगाल में उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस से समझौता नहीं करेगी. उल्लेखनीय है कि जहां एक ओर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राहुल गांधी विपक्षी एकजुटता पर जोर दे रहे हैं. एक ही मंच से पीएम नरेंद्र मोदी व अमित शाह पर निशाने साध रहे हैं, तो वहीं प्रदेश कांग्रेस, तृणमूल से अलग रह कर चुनाव लड़ने की बात पर जोर दे रही है. हालांकि इस पर अंतिम निर्णय राहुल और सोनिया गांधी को लेना है.

  • कोलकाता : सिंगूर से किसान आंदोलन शुरू करेगी भाजपा

    तृणमूल कांग्रेस से मां-माटी-मानुष की संवेदना को अपने पाले में करने के लिए भाजपा अपनी किसान ईकाइ को सामने ला कर आंदोलन की रणनीति बना रही है. पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में भाजपा के वरिष्ठ नेता शमिक भट्टाचार्य ने कहा कि राज्य सरकार किसानों के हितों के साथ किस तरह नाइंसाफी कर रही है, इसका प्रमाण आलू की खेती करनेवाले किसानों की दुर्दशा को देखकर लगाया जा सकता है.

  • कोलकाता : सत्यजीत की हत्या के बाद विधायकों की सुरक्षा को लेकर पुलिस चिंतित

    कृष्णगंज के तृणमूल कांग्रेस के विधायक सत्यजीत विश्वास की हत्या के बाद राज्य पुलिस प्रशासन वर्तमान विधायकों की सुरक्षा को लेकर चिंतित है. प्रस्तावित लोकसभा चुनाव को लेकर राज्य के विभिन्न इलाकों बढ़ रही हिंसा की वारदातों के मद्देनजर राज्य पुलिस ने वर्तमान विधायकों की सुरक्षा बढ़ाने का निर्णय किया है.

  • कोलकाता : बंद अकाउंट का चेक देकर खरीद लिये 2.30 लाख के गहने

    कोलकाता : बंद अकाउंट का चेक देकर एक शातिर व्यक्ति ने एक अन्य व्यक्ति को ठगी का शिकार बनाया और उस चेक की मदद से उससे दो लाख 30 हजार रुपये के गहने खरीद लिये. ठगी का खुलासा तब हुआ जब बैंक में चेक जमा करने पर वह बाउंस हो गया, बैंक वालों से जानकारी मिली कि जो चेक जमा किया गया है, उससे संबंधित अकाउंट ग्राहक ने काफी पहले बंद कर दिया है.

  • पारिवारिक विवाद में चचेरे भाई की हत्या

    . उत्तर 24 परगना जिले के गाइघाटा थानांतर्गत गोयालबथान इलाके में भाई ने ही अपने चचेरे बड़े भाई की हत्या कर दी. मृतक का नाम विश्वजीत वैद्य बताया गया है. इस मामले में पुलिस ने आरोपी शुभोजीत वैद्य को गिरफ्तार किया है.

  • कोलकाता : छठे तल्ले से गिरकर वृद्ध की मौत

    महानगर में दो अलग-अलग जगहों पर बुधवार देर रात तेज रफ्तार बाइक की चपेट में आकर दो लोगों की मौत हो गयी. इसमें एक राहगीर व एक बाइक सवार शामिल हैं. पहली घटना रिजेंट पार्क इलाके के रानीकुठी के पास बुधवार देर रात को हुई. यहां तेज गति से आ रही बाइक की चपेट में आने से स्वचित्र नायक (50) गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • कोलकाता : हाथरिक्शा चालकों को कराया प्रेम का अहसास, चालकों को हाथरिक्शा पर बैठा कर पूरा कॉलेज स्क्वायर घुमाया

    वैलेंटाइंस डे के उपलक्ष्य में गुरुवार को कलकत्ता विश्वविद्यालय व इससे जुड़े कॉलेजों के छात्र-छात्राओं ने महानगर के हाथरिक्शा चालकों को प्रेम व सम्मान का एक अलग ही अनुभव कराया. इन विद्यार्थियों ने हाथ रिक्शा चालकों को उन्हीं की रिक्शा में बिठाकर खुद रिक्शा चलायी. वैलेंटाइंस डे के उपलक्ष्य में गुरुवार को हाथ रिक्शा चालक रिक्शा में बैठे रहे. इन रिक्शा चालकों को दोपहर का भोजन भी विद्यार्थियों की ओर से कराया गया.

  • कोलकाता : मदन मित्रा ने कुत्तों संग मनाया वैलेंटाइंस डे

    अपने नायाब अंदाज से सुर्खियों में रहनेवाले पूर्व परिवहन मंत्री मदन मित्रा ने वैलेंटाइंस डे को खास अंदाज में मनाया. उन्होंने देशप्रेमिक संहति क्लब की ओर से 20 आवारा कुत्तों के गले में रेडियम पट्टी बांधी जिससे इन कुत्तों की पहचान दूर से ही हो जाये और दुर्घटना का कारण ना बनें.

  • कोलकाता : मेट्रो अभी भी महानगर की पहली पसंद, जनवरी में 186.43 लाख यात्रियों ने की मेट्रो की यात्रा

    मेट्रो रेलवे में भले ही हादसों का दौर जारी हो, लेकिन सस्ते किराये और उसकी तेज रफ्तार के कारण यह अभी भी महानगरवासियों के लिए यातायात की पहली पसंद बना हुई है. इसका प्रमाण मेट्रो रेलवे को हुई आमदनी से मिलता है. जानकारी के अनुसार, मेट्रो रेलवे को जनवरी माह में यात्री भाड़े से 17.61 करोड़ रुपये की आमदनी हुई.

  • कोलकाता : रियल टाइम इंडिकेटर बतायेगा सही समय

    मेट्रो में हो रही दुर्घटनाओं और उसके बाद यात्रियों की हो रही असुविधा को ध्यान में रखते हुए मेट्रो रेलवे ने ट्रेन परिचालन के नियमों को कुछ बदलाव किया है. नये नियम के अनुसार, अब इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले बोर्ड पर ट्रेनों के निर्धारित समय के स्थान पर ट्रेनों के आगमन का सही समय दिखेगा.

  • कोलकाता : शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया में गड़बड़ी का आरोप, हाइकोर्ट ने एसएससी से मांगा जवाब

    शिक्षक नियुक्ति के लिए एसएलएसी परीक्षा के फाइनल पैनल में नाम रहने के बावजूद काउंसीलिंग के समय शिक्षिका का नाम तालिका में नहीं था. यह कैसे हुआ. इसे लेकर कलकत्ता हाइकोर्ट ने एसएससी से जवाब मांगा है. गुरुवार को हाइकोर्ट में मामले की सुनवाई के दौरान हाइकोर्ट के न्यायाधीश ने राज्य सरकार से पूछा कि पैनल को अमान्य कर कैसे काउंसीलिंग हो सकती है.

  • कोलकाता : मिल सकती है गर्भपात की अनुमति : हाइकोर्ट

    कलकत्ता हाईकोर्ट में एक बार फिर गर्भपात संबंधित मामला दर्ज कराया गया है. इस बार बेलियाघाटा निवासी महिला ने गर्भपात के लिए अर्जी लगायी है. जहां कोर्ट ने कहा कि अगर दंपती गर्भपात का खर्च वहन करने के लिए सहमत हो तो अदालत को आदेश देने में कोई दिक्कत नहीं है.

  • कोलकाता : प्रेम प्रस्ताव ठुकराने पर प्रेमी ने की खुदकुशी

    कोलकाता : वैलेंटाइंस डे पर प्यार का प्रस्ताव ठुकराने पर एक प्रेमी के खुदकुशी करने का मामला सामने आया है. घटना उत्तर 24 परगना जिले के स्वरूपनगर की है. प्रेमी का शव स्वरूपनगर के मुखर्जीपाड़ा इलाके के बालकी हाइ स्कूल में फंदे से लटका पाया गया. शव के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, जिसमें उसने अपनी मौत का जिम्मेदार खुद को बताया है.\

  • कोलकाता : माइक बंद कराने गये पुलिसवालों से मारपीट

    विधाननगर कमिश्नरेट अंतर्गत न्यूटाउन थाना क्षेत्र के पाथरघाटा इलाके में बुधवार देर रात एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान तेज आवाज में बज रहे माइक को बंद कराने गयी पुलिस को स्थानीय लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा. लोग पुलिस से भिड़ गये जिसमें दो पुलिस घायल हो गये.

  • कोलकाता : ग्रीन सिटी, क्लीन सिटी का संदेश देता है अलीपुर हॉर्टिकल्चर : मेयर

    महानगर के मध्य स्थित अलीपुर हॉर्टिकल्चर सोसाइटी का यह मनोरम उद्यान ‘ग्रीन सिटी, क्लीन सिटी’ का संदेश देता है यहां जिस तरह से बागवानी को प्राेत्साहित करने का कार्य पिछले 200 सालों से अनवरत किया जा रहा है, वह प्रशंसनीय है. ये बातें कोलकाता नगर निगम के मेयर व शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम ने 192वें फ्लावर शो के उद्घाटन के अवसर पर कहीं. उन्होंने कहा कि वह यहां बचपन से ही आते रहे हैं.

  • कोलकाता : आइएससी की लिखित परीक्षा आज से

    काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एक्जामिनेशंस (सीआइएससीइ) की ओर से आइएससी (कक्षा 12वीं) की थ्योरिकल (लिखित) परीक्षा 15 फरवरी, शुक्रवार से शुरू हो रही है जो 25 मार्च को समाप्त होगी. वहीं आइसीएसइ (10वीं कक्षा) की परीक्षा 22 फरवरी से शुरू होगी.

  • एडमिशन टेस्ट के प्रश्नपत्र का पैटर्न बदलेगा

    : प्रेसिडेंसी यूनिवर्सिटी में स्नातक स्तर पर दाखिले के लिए होने वाले एडमिशन टेस्ट की प्रक्रिया में इस साल कुछ बदलाव किया जायेगा. इसमें राजनीतिक विज्ञान के टेस्ट पैटर्न को बदला जायेगा. इस विषय में पिछले साल की तुलना में इस साल अलग तरह के प्रश्न दिये जायेंगे. यह टेस्ट 15 व 16 मई को लिया जायेगा. यूनिवर्सिटी की एडमिशन कमेटी के एक संयोजक ने इसमेंबदवाल की सिफारिश की थी. जानकारी के मुताबिक, प्रेसिडेंसी विश्वविद्यालय में एडमिशन टेस्ट के लिए प्रश्नपत्र जेइइ बोर्ड तैयार करता है.

  • कोलकाता : आखिर कब मिलेंगे चिटफंड पीड़ितों के रुपये

    राज्य में चिटफंड कांड के पीड़ितों की संख्या करीब पांच करोड़ है. विभन्न चिटफंड कंपनियों ने आम लोगों के लगभग चार लाख करोड़ रुपये डकार लिये. सबसे बुरी हालत लाखों एजेंटों की है, जिन्होंने लोगों से निवेश कराये. हजारों अभी भी बेघर रहने को मजबूर हैं. आखिर चिटफंड कांड के पीड़ितों के रुपये कब वापस मिलेंगे?

  • कोलकाता : एयरपोर्ट अथॉरिटी को 110 एकड़ जमीन देने का काम पूरा

    कोलकाता : राज्य सरकार ने पर्यटन के विकास के लिए अंडाल ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट का परिचालन आरंभ किया है. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआइ) को 110 एकड़ जमीन देने का काम पूरा हो चुका है. इस अधिग्रहित जमीन को जल्द ही एएआइ को सौंप दिया जायेगा.

  • मालदा : अमालदा मेडिकल कॉलेज पर लगा लापरवाही का आरोप

    मालदा : मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक दंपती को उनके बच्चे के बदले एक मृत शिशु सौंपे जाने से हंगामा मच गया. परिवार के लोगों ने नवजात की तस्वीर मोबाइल पर खींच कर रखी हुयी थी, जिसके वजह से उन्हें अपना बच्चा वापस मिल सका. हंगामे की खबर पाकर इंगलिश बाजार थाना पुलिस पहुंची. ड्यूटी पर मौजूद नर्स से इतनी बड़ी गलती कैसे हुयी, इसे लेकर मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने जांच शुरू कर दी है.

  • कोलकाता : आयकर विभाग को सुजन ने सौंपी सूची, किया दावा

    कोलकाता : विधानसभा में वाम परिषदीय दल और माकपा नेता डॉ सुजन चक्रवर्ती ने तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं और मंत्रियों के पास आय से अधिक संपत्ति होने का कथित दावा करते हुए एक सूची आयकर विभाग को सौंपी है. हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि आयकर विभाग की ओर से नहीं की गयी है.

  • कोलकाता : बंगाल में तृणमूल से समझौता नहीं : सोमेन

    कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने कहा कि पश्चिम बंगाल में उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस से समझौता नहीं करेगी. उल्लेखनीय है कि जहां एक ओर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राहुल गांधी विपक्षी एकजुटता पर जोर दे रहे हैं. एक ही मंच से पीएम नरेंद्र मोदी व अमित शाह पर निशाने साध रहे हैं, तो वहीं प्रदेश कांग्रेस, तृणमूल से अलग रह कर चुनाव लड़ने की बात पर जोर दे रही है. हालांकि इस पर अंतिम निर्णय राहुल और सोनिया गांधी को लेना है.

  • कोलकाता : सिंगूर से किसान आंदोलन शुरू करेगी भाजपा

    तृणमूल कांग्रेस से मां-माटी-मानुष की संवेदना को अपने पाले में करने के लिए भाजपा अपनी किसान ईकाइ को सामने ला कर आंदोलन की रणनीति बना रही है.

  • कोलकाता : सत्यजीत की हत्या के बाद विधायकों की सुरक्षा को लेकर पुलिस चिंतित

    कृष्णगंज के तृणमूल कांग्रेस के विधायक सत्यजीत विश्वास की हत्या के बाद राज्य पुलिस प्रशासन वर्तमान विधायकों की सुरक्षा को लेकर चिंतित है. प्रस्तावित लोकसभा चुनाव को लेकर राज्य के विभिन्न इलाकों बढ़ रही हिंसा की वारदातों के मद्देनजर राज्य पुलिस ने वर्तमान विधायकों की सुरक्षा बढ़ाने का निर्णय किया है.

  • कोलकाता में छात्रों ने मनाया अनोखा Valentine's Day, रिक्शा चालकों को बैठाकर चलाया रिक्शा

    कोलकाता : शहर के छात्रों ने वेलेंटाइन डे पर रिक्शाचलाने वालों के प्रति आत्मीयता दिखाते हुए अनोखे अंदाज में इस दिन को मनाया. शहर के विभिन्न कॉलेजों के 42 छात्रों ने रिक्शाचालकों को बैठा कर रिक्शा चलाया और दिन-रात अथक परिश्रम करने वाले चालकों के प्रति आत्मीयता और लगाव का इजहार किया. इस कार्यक्रम में कुछ छात्राओं ने भी हिस्सा लिया.

  • आप की रैली के बाद शरद पवार के घर पर विपक्षी नेताओं की हुई बैठक, ममता ने कहा - चुनाव पूर्व गठबंधन होगा

    लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सियासी सरगर्मी तेज हो गयी है. बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी नयी दिल्ली में राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदले. दिन में जंतर-मंतर पर आम आदमी पार्टी की ओर से आयोजित विपक्षी दलों की रैली में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर हमला बोला और कहा कि पश्चिम बंगाल में उनकी लड़ाई माकपा और कांग्रेस के साथ है, लेकिन राष्ट्रीय स्तर पर हम सभी एकजुट हैं.

  • राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सामने सीएम ने की प्रार्थना, कहा - भाजपा-मोदी हटायें, देश बचायें

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को संसद भवन पहुंचीं और उन्होंने वहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने प्रार्थना की. महात्मा गांधी की मूर्ति पर प्रार्थना करने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि आज सदन का आखिरी दिन है. हमने बापू से प्रार्थना की है कि भाजपा और मोदी बाबू को हटायें और देश को बचायें.

  • कोलकाता : ममता के दिल्ली दौरे पर दिलीप ने कसा तंज

    कोलकाता : प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के दो दिवसीय दिल्ली दौरे पर तंज कसते हुए कहा है कि उन्हें लगता है कि वह जंतर-मंतर पर धरना में शामिल होकर वहां की मुख्य आकर्षण बन गयी हैं. वह विपक्ष का चेहरा बन गयी हैं.

  • सारधा चिटफंड मामला : पांचवें दिन पूछताछ खत्म कोलकाता लौटे पुलिस आयुक्त

    सारधा चिटफंड मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआइ) के विशेष सदस्यों की टीम ने लगातार पांचवें दिन कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से पूछताछ की. हालांकि पांचवें दिन बुधवार को पूछताछ ज्यादा देर नहीं हुई. अन्य दिनों से करीब एक घंटे पहले बुधवार सुबह 9.30 बजे के आसपास राजीव कुमार शिलांग स्थित सीबीआइ दफ्तर में पहुंचे.

  • कोलकाता : मुकुल की गिरफ्तारी पर रोक, हाइकोर्ट का फैसला

    तृणमूल कांग्रेस के विधायक सत्यजीत विश्वास हत्याकांड में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता मुकुल राय को बड़ी राहत मिली है. बुधवार को कलकत्ता हाइकोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी पर फिलहाल रोक लगा दी है. हालांकि उन्हें अग्रिम जमानत नहीं मिली है. नदिया के कृष्णगंज के तृणमूल विधायक सत्यजीत विश्वास की हत्या के मामले में पुलिस को अपनी जांच, तथ्य के आधार पर चलाने का निर्देश हाइकोर्ट ने दिया है.

  • कोलकाता : रघुनाथगंज में 20 को खुलेगा पीओपीएसके

    विदेश मंत्रालय की अधीनस्थ क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के रघुनाथगंज में पोस्ट ऑफिस पासपोर्ट सेवा केंद्र खाेलने की योजना बनायी है. 20 फरवरी को मैकेंजी रोड स्थित रघुनाथगंज मुख्य डाकघर में इसका उद्घाटन किया जायेगा. यह जानकारी क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी विभूति भूषण कुमार की ओर से जारी विज्ञप्ति के माध्यम से दी गयी है.

  • कोलकाता : बत्तख-मुर्गियों के पालन के लिए आर्थिक मदद

    पश्चिम बंगाल में लगातार बढ़ती अंडों की मांग को पूरा करने के लिए बंगाल सरकार ने मुर्गी और बत्तख पालन के लिए प्रतिवर्ष आर्थिक अनुदान की योजना चला रही है. इसके तहत मुर्गी और बत्तख पालन करनेवाले लोगों को प्रतिवर्ष आठ लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाती है, जो 10 हजार मुर्गियां और बत्तख खरीदने के लिए होते हैं.

  • लाल डायरी पर खामोश रही देबजानी, 14 मार्च को सुनवाई, सीबीआइ ने देबजानी से पूछताछ के लिए कोर्ट में दी है अर्जी

    उत्तर 24 परगना जिले के बारासात कोर्ट में बुधवार को चिटफंड से जुड़े एक मामले में पेशी के दौरान सारधा मामले में मुख्य आरोपी सुदीप्त सेन (सारधा ग्रुप के चेयरमैन) की सहायिका रही देबजानी मुखोपाध्याय से लाल डायरी के बारे में मीडिया के बार-बार पूछे जाने पर भी वह चुप रही.

  • सारधा चिट फंड घोटाला : TMC के राज्यसभा सांसद रहे कुणाल घोष की जान को खतरा

    उत्तर 24 परगना जिले के बारासात कोर्ट में बुधवार को सारधा चिटफंड मामले में आरोपी कुणाल घोष के वकील अयन चक्रवर्ती ने उनकी जान को खतरा बताते हुए उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने की मांग पर एक याचिका दायर की. अदालत ने उनके आवेदन को स्वीकार किया. कुणाल घोष के वकील अयन चक्रवर्ती ने मीडिया से बताया कि इससे पहले सीबीआइ के पास भी सुरक्षा मुहैया कराने का आवेदन किया गया है और बुधवार को अदालत में. इस याचिका के बाद कोर्ट ने उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश दिया है.

  • कोलकाता : तो सहजता से दो वक्त खाने को मिलेगी हिल्सा

    बंगाली समाज का हिल्सा प्रेम जगजाहिर है. रोजाना उनकी थाली में दोनों वक्त हिल्सा मिलेगी, यह सपना तकरीबन सभी बंगाली देखते हैं, लेकिन हिल्सा की कीमत अधिक होने के कारण यह सपना पूरा नहीं हो पाता है. सबकुछ ठीक रहा, तो यह सपना जल्द ही पूरा होगा. इसे पूरा करने के लिए सेंट्रल इनलैंड फिशरीज रिसर्च इंस्टीच्यूट ने कई कदम उठाये हैं.

  • कोलकाता : 15 लाख परिवारों को पाइप से गैस आपूर्ति करेगी राज्य सरकार

    कोलकाता : राज्य सरकार कोलकाता मेट्रो डेवलपमेंट अथॉरिटी (केएमडीए) के अधीन शहरों में 15 लाख परिवारों तक पाइप लाइन के जरिए घरेलू गैस आपूर्ति करना चाहती है. राज्य सरकार ने अगले पांच साल में इस योजना को क्रियान्वित करने का लक्ष्य रखा है. राज्य के वित्त व उद्योग विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, केएमडीए के अंतर्गत कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना समेत नदिया जिले के भी कई इलाके आते हैं, जहां पाइप लाइन के जरिए घरेलू गैस की आपूर्ति की जायेगी.

  • कोलकाता : गरीबों को आवास देने के मामले में पश्चिम बंगाल दूसरे स्थान पर

    आवास योजना के तहत देशभर में गरीबों को मुफ्त में मुहैया कराये जा रहे आवासों के निर्माण और आवंटन के मामले में पश्चिम बंगाल अग्रणी रहा है. राज्य के ग्रामीण विकास विभाग की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, केंद्र सरकार की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, बंगाल ग्रामीण गरीबों को आवास प्रदान करने के मामले में देश में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है, जिसे तृणमूल कांग्रेस सरकार बांग्ला आवास योजना (बीएवाई) के तहत प्रदान करती है.

  • कोलकाता : बाजार से गायब हो रही टिटनेस की वैक्सीन

    बाजार में टिटनेस टॉक्सायड वैक्सीन की पिछले करीब छह-सात महीने से किल्लत देखी जा रही है जिससे लोगों को परेशानी हो रही है. हालांकि सरकारी अस्पतालों में अभी इसकी कमी नहीं है. विदित हो कि टिटनेस से बचाने के लिए गर्भवती महिलाओं और बच्चों का टीकाकरण कराया जाता है.

  • कोलकाता : वैलेंटाइंस डे पर फूलों की कीमतें आसमान पर

    वैलेंटाइंस डे पर एक-दूसरे को गुलाब देकर अपने प्रेम का इजहार करना सबसे अच्छा तरीका है़ उसमें भी गुलाब जिसके रंगों के आधार पर प्रेमी जोड़े अपनी भावनाओं का इजहार करते हैं.

  • कोलकाता : ड्रग्स नहीं मिलने पर तपसिया लॉकअप में बंद कैदी की करतूत, शरीर पर मल लगा कर भागा कैदी

    तपसिया थाने में एक कैदी ने पुलिसवालों की नाक में दम कर दिया. वह लगातार पुलिसवालों से ड्रग्स लाकर देने की जिद कर रहा था. जब उसकी मांग पूरी नहीं हुई तो वह अपने शरीर में मल लगा कर थाने से फरार हो गया. हालांकि इस घटना के दो से तीन घंटे के अंदर ही सियालदह स्टेशन के निकट से उसे दबोचने में तपसिया थाने की पुलिस को सफलता मिली. आरोपी का नाम मोहम्मद जब्बीर (24) है. वह तिलजला रोड का रहनेवाला है.

  • रीयल एस्टेट कंपनी सिद्धा ग्रुप को इडी ने भेजा नोटिस, नोटबंदी के समय अवैध तरीके से ग्राहकों को फ्लैट बेचने का आरोप

    महानगर के जानेमाने रीयल एस्टेट कंपनी सिद्धा ग्रुप को केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (इडी) की तरफ से नोटिस भेजा गया है. नोटिस में नोटबंदी के समय बिक्री किये गये फ्लैट के बारे में जानकारी देने को कहा गया था. बताया जा रहा है कि नोटिस मिलने के बाद इसके जवाब में सिद्धा ग्रुप की तरफ से एक अधिकारी कुछ कागजातों के साथ सॉल्टलेक में स्थित इडी दफ्तर पहुंचे थे.

  • कोलकाता : गरियाहाट अग्निकांड के पीड़ित हॉकरों को मिलेंगे स्टॉल

    कोलकाता : गरियाहाट अग्निकांड में पीड़ित हॉकरो को कोलकाता नगर निगम के तरफ से स्टाल दिये जायेंगे जिसके पीछे विज्ञापन के लिए जगह होगी. इस नयी सोच को बढ़ावा देने का श्रेय कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम को है.

  • कोलकाता : गरियाहाट अग्निकांड के पीड़ित हॉकरों को मिलेंगे स्टॉल

    गरियाहाट अग्निकांड में पीड़ित हॉकरो को कोलकाता नगर निगम के तरफ से स्टाल दिये जायेंगे जिसके पीछे विज्ञापन के लिए जगह होगी. इस नयी सोच को बढ़ावा देने का श्रेय कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम को है.

  • कोलकाता : परीक्षा केंद्रों पर कड़ी निगरानी के दावों के बावजूद कथित पेपर लीक की घटनाओं ने बढ़ाया सिरदर्द

    माध्यमिक परीक्षा के दूसरे दिन भी परीक्षा शुरू होने के कुछ देर बाद ही प्रश्नपत्र सोशल मीडिया पर वायरल होने की खबर से बोर्ड अधिकारियों के बीच हलचल मच गयी. परीक्षा का समय दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक का था. खबर मिली कि 12.45 बजे के बाद सोशल मीडिया पर सेकेंड लैंग्वेज अंग्रेजी का प्रश्नपत्र वायरल हो गया.

  • हावड़ा : जूही के हौसले बुलंद, पैरों से दे रही परीक्षा

    जूही माध्यमिक परीक्षा दे रही है और उसके हौसले बुलंद हैं. वह प्रश्नों के उत्तर पैरों से लिखती है. बेंटरा थाना अंतर्गत कालाचांद नंदी लेन की रहनेवाली जूही पांजा का परीक्षा केंद्र देशबंधु बालिका विद्यालय में पड़ा है.

  • मोबाइल या इलेक्ट्रिकल उपकरण पाये जाने पर परीक्षा बोर्ड करे कड़ी कार्रवाई : पार्थ

    लगातार दो दिन माध्यमिक परीक्षा का पेपर लीक होने की घटना के बाद राज्य के शिक्षा मंत्री ने बोर्ड के अधिकारी व शिक्षा कमेटी के सदस्यों के साथ एक जरूरी बैठक की. बैठक में शिक्षा मंत्री ने परीक्षा केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करने के साथ ही सभी गतिविधियों पर पैनी नजर रखने का बोर्ड को निर्देश दिया है.

  • हुगली : सड़क हादसे में घायल हुए माध्यमिक के चार परीक्षार्थियों ने दी अस्पताल से परीक्षा

    एक सड़क हादसे में चार माध्यमिक परीक्षार्थी घायल हो गये. उन्हें चुचुड़ा इमामबाड़ा हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया है. घटना पोलबा थाना अंतर्गत सुगंधा मोड़ के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग-2 पर घटी. हालांकि उन छात्रों ने अस्पताल से ही परीक्षा दी. उनके नाम असीम रजा, शोबरात मियां, मिस्ताउल हक तथा नवाब हसन हैं.

  • हावड़ा : रफ्तार ने फिर ली जान, एमबीए छात्रा की माैत

    कार से मंदारमनी घूमने जा रहे पांच छात्र-छात्राएं एक सड़क हादसे के शिकार हो गये. इस हादसे में एक छात्रा की मौत हो गयी, जबकि चार अन्य जख्मी हो गये. दो जख्मी को कोलकाता रेफर किया गया है. बाकी दो का इलाज उलबेड़िया महकमा अस्पताल में चल रहा है. घटना बुधवार सुबह 10.30 बजे पांचला थाना अंतर्गत छह नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर धामसिया मोड़ के पास घटी. मृतका का नाम हर्षिता खेमका (28) है. वह कोलकाता के एक निजी कॉलेज में एमबीए की छात्रा थी.

  • हुगली : चुनावी सर्वेक्षण कर रही महिला पुलिस के हवाले

    कन्हाईपुर ग्राम पंचायत इलाके में लोगों के घर जाकर चुनावी सर्वेक्षण कर रही एक महिला को कन्हाईपुर पंचायत के प्रधान अच्छेलाल यादव ने अपने कार्यालय में बुलाया और उनसे पूछताछ की. संतोषजनक उत्तर नहीं मिलने पर प्रधान ने उस महिला को पुलिस के हवाले कर दिया. महिला का नाम कृष्णा घोष है.

  • हुगली : कन्हाई हाई स्कूल की बीमार छात्रा ने अस्पताल से दी परीक्षा

    जिले के कन्हाई हाइ स्कूल में एक माध्यमिक परीक्षार्थी की तबीयत अचानक बिगड़ गयी. इसके बाद उसे कन्हाईपुर ग्रामीण अस्पताल में दाखिल कराया गया. बीमार छात्रा का नाम मिलन भादुड़ी है.

  • दुर्घटनाओं पर काबू पाने में मेट्रो रेल हुआ फेल, 31 जनवरी को भी दमदम स्टेशन पर मेट्रो ट्रेन से निकला था धुआं

    कोलकाता मेट्रो रेल में दुर्घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. बुधवार को भी दो बार मेट्रो यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. ऐसे में मेट्रो रेल प्रबंधन का सुस्त रवैया भी सामने आ रहा है. 27 दिसंबर, 2018 को मैदान मेट्रो स्टेशन पर एसी मेट्रो ट्रेन में हुए खौफनाक हादसे को दो माह होने को है, लेकिन उसकी जांच रिपोर्ट अभी तक नहीं आयी है.

  • कोलकाता : रेल टिकटों की कालाबाजारी करते अब तक 300 गिरफ्तार

    2014 में रेल मंत्रालय का प्रभार संभालते ही रेलमंत्री सुरेश प्रभु और रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने रेल टिकटों की कालाबाजारी रोकने के लिए अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये. इसके बाद रेलवे बोर्ड से सभी जोनों को टिकट दलाली रोकने के लिए आरपीएफ का स्पेशल दस्ता बनाने व छापेमारी का आदेश दिया था. इसका बेहतर नतीजा दिखने लगा है. पूर्व रेलवे में रेलवे सुरक्षा बलों ने वर्ष 2018 के दौरान 31.5 लाख रुपये मूल्य के टिकटों को जब्त करने के साथ 300 से ज्यादा टिकट दलालों को गिरफ्तार किया है.

  • कोलकाता : मुख्यमंत्री के विकास कार्यों से लेपचा समुदाय खुश

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उत्तर बंगाल के विभिन्न समुदायों के लिए कई उन्नयन पर्षद गठित किये हैं. मुख्यमंत्री ने लेपचा समुदाय के विकास के लिए भी विशेष उन्नयन पर्षद का गठन किया है, जिसके तहत वहां इस समुदाय के लोगों के लिए कई विकासशील योजनाएं शुरू की गयी हैं, जिससे लेपचा समुदाय खुश है.

  • कोलकाता : 30,000 असहाय महिलाओं को कौशल विकास की शिक्षा

    जादवपुर यूनिवर्सिटी में 2017 के बाद कोई छात्र यूनियन चुनाव नहीं हुआ है. नियमानुसार प्रजातांत्रिक व्यवस्था में यह चुनाव होने चाहिए. यूनिवर्सिटी कैम्पस में शीघ्र चुनाव कराये जाने की मांग को लेकर आर्ट्स, साइंस व इंजीनियरिंग के फेत्सु- छात्र यूनियन से जुड़े छात्रों ने प्रदर्शन किया.

  • कोलकाता : जादवपुर यूनिवर्सिटी में छात्र यूनियन चुनाव की मांग को लेकर प्रदर्शन

    जादवपुर यूनिवर्सिटी में 2017 के बाद कोई छात्र यूनियन चुनाव नहीं हुआ है. नियमानुसार प्रजातांत्रिक व्यवस्था में यह चुनाव होने चाहिए. यूनिवर्सिटी कैम्पस में शीघ्र चुनाव कराये जाने की मांग को लेकर आर्ट्स, साइंस व इंजीनियरिंग के फेत्सु- छात्र यूनियन से जुड़े छात्रों ने प्रदर्शन किया.

  • कोलकाता : ऑनलाइन सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए जागरूकता अभियान

    देश के इंटरनेट प्रयोगकर्ताओं को शिक्षित करने व इंटरनेट सुरक्षा के प्रति उन्हें जागरूक करने के लिए नयी पहल शुरू की गयी है. टिकटॉक ने सेफर इंटरनेट डे संस्थान के साथ साझेदारी में ‘बेटर मी बेटर इंटरनेट’ ग्लोबल कैंपेन के हिस्‍से के तौर पर स्थानीय सुरक्षा पहल को आरंभ किया. भारत में सेफर इंटरनेट डे मनाने के लिए ‘सेफ हम, सेफ इंटरनेट’ के हिस्से के तौर पर टिकटॉक ने ऑनलाइन सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए साइबर पीस फाउंडेशन के साथ भी गठजोड़ किया.

  • कोलकाता : तीन दिन बीत गये, अब भी लापता हैं पांच श्रमिक

    उत्तर 24 परगना जिले के न्यू बैरकपुर थानांतर्गत घोला स्थित प्लास्टिक कारखाने में लगी भयावह आग की घटना के तीन दिन बीतने के बाद भी कारखाने के लापता पांच श्रमिकों का पता नहीं चल पाया है. दूसरी ओर कारखाने के मालिक के खिलाफ दमकल विभाग के साथ-साथ लापता श्रमिकों के पीड़ित परिवार वालों ने भी एफआइआर दर्ज करायी है

  • कोलकाता : बंगाल सरकार सेवाओं को सुगम बनाने की दिशा में सक्रिय - देवाशीष सेन

    कलकत्ता चेंबर ऑफ कॉमर्स की ओर से बुधवार को एक सेमिनार का आयोजन ग्रेट इस्टर्न होटल में किया गया. इस माैके पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित पश्चिम बंगाल के सूचना-प्रौद्योगिकी और इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव देवाशीष सेन ने कहा कि सरकार डिजिटल टेक्नोलॉजी के जरिये कई कार्यालयों में सेवाओं का विस्तार कर रही है. इस तकनीक का प्रयोग कर कई चीजों को आसान बनाया जा रहा है.

  • कोलकाता : सेंट जेम्स स्कूल की वार्षिक प्रतियोगिता संपन्न, इंटर स्कूल प्रतियोगिता में विद्यालय का येलो हाउस रहा विजेता

    सेंट जेम्स स्कूल की वार्षिक प्रतियोगिता का बुधवार को समापन हो गया. इस मौके पर विद्यालय परिसर में काफी संख्या में छात्र-छात्राओं के अलावा अभिवावक मौजूद थे. प्रतियोगिता का उद्घाटन मशहूर शतरंज खिलाड़ी दिव्येंदू बरूआ ने किया. छात्रों ने मशाल जलाकर और आर्मी बैंड की धून पर मार्च पास्ट कर प्रतियोगिता की शुरुआत की. विभिन्न प्रतियोगिता में छात्रों ने हिस्सा लिया और विजेता बने. इंटर स्कूल प्रतियोगिता में विद्यालय का येलो हाउस विजेता रहा.

  • कोलकाता : शॉपिंग मॉल में मदर केयर चेंबर होगा अनिवार्य

    महानगर के शॉपिंग मॉल में मदर केयर चेंबर रखना अनिवार्य होगा. इसके लिए सभी शाॅपिंग मॉलों के मालिकों को निगम की ओर से नोटिस भेजने की प्रक्रिया शुरू हो गयी. बुधवार को इसकी जानकारी कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम ने संवाददाताओं को दी. उल्लेखनीय है कि हाल ही में साउथ सिटी मॉल में एक महिला अपने शिशु को स्तन पान करा रही थी जिसके बाद मॉल के सुरक्षा कर्मियों उसे ऐसा करने से मना किया और उसे टॉयलेट में जाकर बच्चे को दूध पिलाने की सलाह दी.

  • मालदा : सांसद मौसम नूर के सभा मंच को तोड़ा, भाजपा पर आरोप

    मालदा : तृणमूल सांसद मौसम नूर के सभामंच में तोड़फोड़ का आरोप भाजपा समर्थित बदमाशों पर लगा है. बुधवार सुबह इस घटना को लेकर हबीबपुर ब्लॉक के राईस मिल हाट इलाके में घटी घटना की खबर फैलते ही ब्लॉक तृणमूल अध्यक्ष प्रभास चौधरी सहित अन्य नेता मौके पर पहुंचे. टूटे हुए मंच की तस्वीर मोबाइल कैमरे से लेकर जिला व राज्य नेतृत्व के पास इसकी शिकायत की.