• रेलवे ने दिया प्रस्ताव : अब यात्री हावड़ा से दिल्ली पहुंचेंगे मात्र 12 घंटे में

    कोलकाता /नयी दिल्ली : रेलवे की योजना अगले चार साल में लगभग 14,000 करोड़ रुपये के अवसंरचना निवेश के जरिये दिल्ली-हावड़ा और दिल्ली-मुंबई मार्गों पर यात्रा समय में पांच घंटे की कमी लाने की है. वर्तमान में दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर सबसे तेज रफ्तार ट्रेन यात्रा पूरी करने में 17 घंटे का समय लेती है, जबकि दिल्ली-मुंबई मार्ग पर सबसे तेज रफ्तार ट्रेन को लगभग 15 घंटे लगते हैं.

  • लोकसभा के बाद बंगाल विधानसभा में भी लगे ‘जय श्री राम’ के नारे, ऐसा था नजारा

    -नारेबाजी पर विधानसभा के अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने जतायी नाराजगी कोलकाता : उपचुनाव में जीते विधायकों ने गुरुवार को शपथ ली. शपथ लेने के दौरान भाजपा विधायकों ने ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाये तो जवाब में तृणमूल कांग्रेस के विधायक ने ‘जय हिंद और जय बांग्ला’ का उद्घोष किया. दोनों ही घटनाओं से विधानसभा के अध्यक्ष बिमान बनर्जी बेहद खफा हुए और उन्होंने विधायकों को आगे से ऐसे नहीं करने की हिदायत दी. श्री बनर्जी ने कहा कि इस तरह की हरकत को विधानसभा की कार्यवाही में दर्ज नहीं की जायेगी. इसलिए विधायक आगे से इस तरह की हरकत से बाज आयें.

  • सेना के पूर्वी कमान के मुख्यालय के भीतर नाबालिग से दुष्कर्म, आरोपी दबोचा गया

    कोलकाता : यहां भारतीय सेना के पूर्वी कमान मुख्यालय फोर्ट विलियम में एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म की घटना सामने आयी है. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी.

  • सॉल्टलेक में स्वाइन फ्लू से एक की मौत तीन अस्पताल में भर्ती

    सॉल्टलेक में फिर स्वाइन फ्लू का मामला सामने आया है. पिछले एक सप्ताह में यहां चार लोग स्वाइन फ्लू की चपेट में आ गये. बुधवार को स्वाइन फ्लू से पीड़ित तपन कुमार कर्मकार (71) की एक निजी अस्पताल में मौत हो गयी. वह एफडी ब्लॉक, विधान आवासन, सॉल्टलेक के रहने वाले थे. अब भी तीन मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

  • लोकसभा के बाद विधानसभा में भी लगे ‘जय श्री राम’ और ‘जय हिंद’ के नारे

    उपचुनाव में जीते विधायकों ने गुरुवार को शपथ ली. शपथ लेने के दौरान भाजपा विधायकों ने ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाये तो जवाब में तृणमूल कांग्रेस के विधायक ने ‘जय हिंद और जय बांग्ला’ का उद्घोष किया. दोनों ही घटनाओं से विधानसभा के अध्यक्ष बिमान बनर्जी बेहद खफा हुए और उन्होंने विधायकों को आगे से ऐसे नहीं करने की हिदायत दी. श्री

  • तृणमूल ने जिलास्तर के नेताओं के पदों में किये फेरबदल

    लोकसभा चुनाव के रिजल्ट आने के बाद राज्य के कई जिलों में ब्लॉक स्तर पर तृणमूल का वोट प्रतिशत कम होने के बाद पार्टी की तरफ से इसे गंभीरता से लिया जा रहा है. राज्य के विभिन्न जिलों में ब्लॉक स्तर पर पुराने नेताओं को पद से हटा कर उनकी जगह नये चेहरे को संगठन को मजबूत करने का दायित्व दिया गया है

  • हिडको भवन के सामने पुलिस और भाजपा समर्थकों में धक्का-मुक्की

    न्यूटाउन थानांतर्गत जात्रागाछी इलाके में हिडको द्वारा पुलिस की मदद से रातों-रात भाजपा का पार्टी ऑफिस तोड़े दिये जाने से गुस्साये भाजपा समर्थकों ने हिडको दफ्तर अभियान चलाया, लेेकिन रैली में शामिल भाजपा समर्थकों को हिडको दफ्तर जाने से पहले ही जात्रागाछी के पास पुलिस की ओर से रोकने की कोशिश की गयी. इस दौरान भाजपा समर्थकों ने पुलिस का बेरिकेड तोड़ दिया और आगे बढ़े.

  • पूर्व मिस इंडिया यूनिवर्स से दुर्व्यवहार दुर्व्यवहार के मामले में सब-इंस्पेक्टर सस्पेंड, दो को शोकॉज

    महानगर में पूर्व मिस इंडिया यूनिवर्स व प्रसिद्ध मॉडल उशोषी सेनगुप्ता से दुर्व्यवहार के मामले को पुलिस ने काफी गंभीरता ले लिया है, क्योंकि उशोषी ने घटना को सोशल मीडिया पर भी साझा किया है. आरोप के अनुसार घटना वाली रात को पुलिसकर्मियों से गुहार लगाये जाने के बावजूद पीड़िता को अपेक्षित सहयोग नहीं मिल पाया था.

  • बहुमंजिली इमारत में लगी आग

    लेकटाउन थानांतर्गत जैसोर रोड पर चीनी मंदिर के पास स्थित एक बहुमंजिली इमारत में बुधवार को आग लग गयी. घटना की सूचना पाकर मौके पर दमकल की पांच गाड़ियां पहुंचीं. डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया. इसमें किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

  • राज्य में राहत लेकर आयेगी प्री-मानसून की बारिश

    अलीपुर मौसम विभाग के मुताबिक भले ही मानसून के राज्य में प्रवेश करने में तीन से चार दिन लगेंगे, लेकिन प्री-मानसून की बारिश गुरुवार से ही शुरू हो जायेगी. बुधवार शाम को भी इसका मजा महानगर के लोगों ने लिया. मौसम विभाग के उत्तर प्रदेश से बंगाल की खाड़ी तक निम्न दबाव का एक क्षेत्र बना है जिसकी वजह से बारिश हो रही है.

  • प्रधानमंत्री मोदी की बैठक में फिर नहीं जायेंगी बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी

    कोलकाता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आहूत राजनीतिक दलों के अध्यक्ष की बैठक में तृणमूल अध्यक्ष तथा राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल नहीं होंगी. मंगलवार को मुख्यमंत्री ने इस संबंध में संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी को पत्र लिख कर सूचित किया है कि वह उक्त बैठक में शामिल नहीं हो सकतीं. अपने पत्र में मुख्यमंत्री ने लिखा है कि उन्होंने बैठक के एजेंडे पर गौर किया है और यह पाया है कि ‘एक देश एक चुनाव’ जैसे संवेदनशील विषय पर इतने कम समय में न्याय नहीं किया जा सकता.

  • 'कचरा बटोर रही भाजपा': 2021 में विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी का पुनर्गठन करेगी तृणमूल

    कोलकाता : लोकसभा चुनाव के बाद से भाजपा का दामन थामनेवाले तृणमूल कांग्रेस के नेताओं पर बरसते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को उन बागी नेताओं को ‘लालची और भ्रष्ट'' बताया. उन्होंने कहा कि हम अपना कचरा फेंक रहे हैं और भगवा पार्टी तृणमूल का कचरा बटोर रही है.

  • पिता की हैवानियत: पत्नी के साथ झगड़े के दौरान पति ने मासूम को जमीन पर पटका, मौत

    हावड़ा : पत्नी के साथ झगड़ा होने के दौरान गुस्से से तमतमाये पति का गुस्सा इस कदर फूटा कि चार माह के मासूम बेटे को जमीन पर पटक दिया. अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया. अमानवीय यह घटना मंगलवार सुबह पांचला थाना अंतर्गत शुभोआड़ा गांव की है.

  • पश्‍चिम बंगाल: मिशन 2021 की तैयारियों में जुटी भाजपा, जानें कैसे चल रही है तैयारी

    राज्य में लोकसभा चुनाव में 18 सीटों पर जीत हासिल करने के बाद प्रदेश भाजपा मिशन 2021 की तैयारियों में जुट गयी है. 2021 में पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव है. मिशन 2021 के तहत एक ओर, तृणमूल कांग्रेस के विधायकों, आला नेताओं और कार्यकर्ताओं को भाजपा में शामिल कराने का सिलसिला चल रहा है.

  • पश्चिम बंगाल : लोस में कांग्रेस के नेता होंगे अधीर रंजन

    नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल से कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी को लोकसभा में पार्टी के नेता चुना गया है. कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने चौधरी के नाम को स्वीकृति प्रदान की है. सूत्रों का कहना है कि केरल से पार्टी के सांसद के सुरेश को मुख्य सचेतक की जिम्मेदारी दी गयी है.

  • पूर्व मिस यूनिवर्स इंडिया से दुर्व्यवहार

    महानगर में एक बार फिर महिलाओं की सुरक्षा पर प्रश्न उठा. गत सोमवार की रात को पूर्व मिस यूनिवर्स इंडिया और मॉडल उशोषी सेनगुप्ता से दुर्व्यवहार किया गया. इस घटना की व्यथा उन्होंने फेसबुक पर साझा की. घटना के आरोप में पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के शेख रहित, फरदीन खान, शेख सबीर अली, शेख गनी, शेख इमरान अली, शेख वसीम और आतिफ खान हैं.

  • पार्टी में युवाओं को देंगे मौका : ममता

    मुख्यमंत्री और तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा का दामन थामने वाले पार्टी नेताओं पर मंगलवार को जमकर हमला बोला. उन्होंने बागी नेताओं को ‘लालची और भ्रष्ट'' बताते हुए कहा कि भगवा पार्टी ‘कचरा बटोर रही है.'' सुश्री बनर्जी ने कहा कि वह ‘धोखेबाजों''

  • बंगाल का विकास नहीं चाहतीं सीएम

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में देश के सभी राजनीतिक दलों के प्रमुखों की बैठक में तृणमूल सुप्रीमो व मुख्यंमत्री ममता बनर्जी के शामिल नहीं लेने पर प्रदेश भाजपा ने कटाक्ष किया है. प्रदेश भाजपा कार्यालय में मंगलवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजूमदार ने कहा कि प्रधानमंत्री न

  • लोकसभा में भी ‘जय श्रीराम’ बनाम ‘जय हिंद, जय बांग्ला’ की गूंज

    पश्चिम बंगाल में ‘जयश्री राम’ बनाम ‘जय हिंद, जय बांग्ला’ के टकराव की गूंज मंगलवार को लोकसभा में भी सुनायी दी. 17वीं लोकसभा के पहले संसद सत्र के दूसरे दिन लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर वीरेंद्र कुमार ने पश्चिम बंगाल के नवनिर्वाचित सांसदों को शपथ दिलायी. प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष व सांसद दिलीप घोष ने संस्कृत में सांसद पद की शपथ ली. उसके बाद ‘जय श्रीराम’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाये.

  • सारधा चिटफंड मामले की नहीं होगी त्वरित सुनवाई

    सारधा चिटफंड मामले की जांच कर रही सीबीआई को मंगलवार को बड़ा झटका लगा. सीबीआई ने इस मामले में कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के मामले पर त्वरित सुनवाई की मांग की थी, जिसे कलकत्ता हाईकोर्ट ने खारिज कर दी. अब मामले की अगली सुनवाई दो जुलाई को होगी. सीबीआइ, मामले की जल्द से जल्द सुनवाई पूरी करना चाहता है.

  • काम पर लौटे जूनियर डॉक्टर चिकित्सा सेवाएं हुईं सामान्य

    सप्ताह भर चली हड़ताल के बाद राज्य सरकार के सभी अस्पतालों में मंगलवार को जूनियर डॉक्टर काम पर लौट आये, जिससे मरीजों को राहत मिली. इस हड़ताल के कारण पूरे राज्य में स्वास्थ्य सेवाएं ठप हो गयी थीं. राज्य में सभी 14 मेडिकल कॉलेज और अस्पतालों ने काम करना शुरू कर दिया है.

  • बेरोजगार युवकों को स्वनिर्भर बनायेगी राज्य सरकार

    ग्रामीण क्षेत्रों में किसानों को खेती करने व अन्य कार्यों के लिए राज्य के सहकारिता विभाग की ओर से कम ब्याज पर ऋण प्रदान किया जाता है. अब इसी तर्ज पर सहकारिता विभाग ने शहरी क्षेत्रों के बस्तियों में रहनेवाले बेरोजगार युवकों को भी स्वनिर्भर बनाने की योजना बनायी है.

  • दिल्ली में सिख पिता-पुत्र की पिटाई को लेकर कोलकाता में भी प्रदर्शन

    नयी दिल्ली के मुखर्जी नगर में दो दिन पहले एक सिख पिता-पुत्र की दिल्ली पुलिस द्वारा बेरहमी से पिटाई करने की घटना का विरोध मंगलवार को कोलकाता में भी किया गया. इसके विरोध में दक्षिण कोलकाता के कालीघाट स्थित श्री गुरुसिंह सभा से दोपहर दो बजे विरोध रैली निकाली गयी. इस रैली में सैकड़ों की संख्या में सभी गुरुद्वारा से सिख समुदाय के लोग शामिल हुए. यह रैली हाजरा मोड़ तक गयी. रैली में शामिल सिख

  • बारिश ने दी थोड़ी राहत, तीन-चार दिनों में मानसून दे सकता है राज्य में दस्तक

    तीन से चार दिनों में मानसून के पश्चिम बंगाल में प्रवेश करने की संभावना है. मानसून के लिए परिस्थितियां तेजी से अनुकूल होती जा रही हैं. पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में बारिश शुरू हो गयी है. मंगलवार को महानगर के कई हिस्सों काले बादल छाये रहे और कुछ हिस्सों में तेज बारिश भी हुई.

  • PM मोदी की बैठक में भाग नहीं लेने के ममता के फैसले पर भाजपा का कटाक्ष- बंगाल का विकास नहीं चाहती CM

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में देश के सभी राजनीतिक दलों के प्रमुखों की बैठक में तृणमूल सुप्रीमो व मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के भाग नहीं लेने पर प्रदेश भाजपा ने कटाक्ष किया है. प्रदेश भाजपा कार्यालय में मंगलवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजूमदार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का विकास हो रहा है,

  • बंगाल : बनगांव नगरपालिका पर भी हुआ भाजपा का कब्जा, तृणमूल के 12 पार्षद भाजपा में शामिल

    भाटपाड़ा और गारुलिया नगरपालिका के बाद अब बनगांव नगरपालिका भी भाजपा के कब्जे में चला गया. मंगलवार को बनगांव उत्तर के तृणमूल विधायक विश्वजीत दास के साथ बनगांव नगरपालिका के 12 पार्षद दिल्ली स्थित भाजपा कार्यालय में भाजपा का झंडा पकड़कर पार्टी में शामिल हुए.

  • पश्चिम बंगाल : TMCP के मेंबरों की नस्ली टिप्पणी के विरोध में RBU के चार विभाग प्रमुखों ने दिया इस्तीफा

    कोलकाता : रवींद्र भारती विश्वविद्यालय (आरबीयू) के चार विभागों प्रमुखों ने तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद (टीएमसीपी) के सदस्यों द्वारा कथित तौर पर की गयी नस्ली टिप्पणी के विरोध में अपने पद से इस्तीफा दे दिया. स्थिति बिगड़ती देख राज्य के शिक्षा मंत्री ने मामले में हस्तक्षेप किया है. हालांकि, ममता बनर्जी नीत तृणमूल कांग्रेस पार्टी की छात्र इकाई ने आरोप से इंकार किया है. विभाग प्रमुखों ने अपना इस्तीफा विश्वविद्यालय के कुलपति सब्यसाची बसु राय चौधरी को सोमवार को सौंपा.

  • ममता बनर्जी का बड़ा आरोप, 'लालची और भ्रष्ट' हैं बागी, तृणमूल कांग्रेस का कचरा बटोर रही है भाजपा

    लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा का दामन थामने वाले तृणमूल कांग्रेस के नेताओं पर बरसते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को बागी नेताओं को ‘लालची और भ्रष्ट'' बताते हुए कहा कि भगवा पार्टी ‘कचरा बटोर रही है.'' तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने कहा कि वह ‘धोखेबाजों'' का स्थान ‘समर्पित सदस्यों'' को देंगी और जो लोग ‘भाजपा में शामिल होने को लेकर असमंजस में हैं'' वह तुरंत पार्टी छोड़कर चले जाएं.

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक में फिर नहीं जायेंगी ममता बनर्जी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलायी गयी राजनीतिक दलों के अध्यक्ष की बैठक में तृणमूल अध्यक्ष तथा राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल नहीं होंगी. मंगलवार को मुख्यमंत्री ने इस संबंध में संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी को पत्र लिखकर सूचित किया है कि वह उक्त बैठक में शामिल नहीं हो सकती.

  • देश भर में डॉक्टर रहे हड़ताल पर, पश्चिम बंगाल में मांगें पूरी होने के बाद हड़ताल समाप्त

    नयी दिल्ली : पश्चिम बंगाल के आंदोलनरत चिकित्सकों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए देशभर के चिकित्सकों ने सोमवार को हड़ताल की, जिसके कारण स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हुईं. हड़ताल से अनजान बड़ी संख्या में मरीजों व उनके संबंधियों को विभिन्न अस्पतालों के बाहर इंतजार करते देखा गया.

  • कोलकाता : हाथ-पैर बांध नदी में उतरा जादूगर, वापस नहीं आया

    अमेरिकी जादूगर हैरी हुडिनी के स्टंट को दोहराने की कोशिश में कोलकाता के मशहूर जादूगर चंचल लाहिड़ी ‘मैंड्रेक’ हुगली नदी में डूब गया. दरअसल, लाहिड़ी ने खुद को एक शीशे के पिंजरे में बंद कर लिया और उसमें छह ताले जड़ दिये. इसके बाद इस पिंजरे को क्रेन से नदी में उतारा गया. इस दौरान लाहिड़ी की आंखों पर पट्टी बंधी थी और हाथ-पैर भी जंजीर से बंधे हुए थे. वह दिखाना चाहता था कि बिना किसी मदद के पानी से बाहर आ सकता है, पर ऐसा नहीं हुआ. यह हादसा हावड़ा पुल के नीचे हुआ.

  • सीएम से मिला सुरक्षा का भरोसा, हड़ताल खत्म

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से सुरक्षा का भरोसा मिलने के बाद जूनियर डॉक्टरों ने सोमवार देर शाम एक सप्ताह से चल रही अपनी हड़ताल वापस ले ली. इससे पहले राज्य सचिवालय नवान्न भवन में मुख्यमंत्री और जूनियर डॉक्टरों के बीच लगभग डेढ़ घंटे तक बैठक हुई. बैठक में राज्य के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों से 31 जूनियर डॉक्टरों ने शिरकत की.

  • डॉक्टरों ने मरीजों से मांगी माफी, कहा- हमारी सुरक्षा व आम लोगों के हित के लिए था आंदोलन

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ नवान्न में हुई डॉक्टरों की हुई बैठक में उनकी मांगें मान लेने के आश्वासन के बाद डॉक्टरों ने पिछले एक सप्ताह से चली आ रही हड़ताल को खत्म करने की घोषणा की. उन्होंने सबसे पहले अपने शपथ को याद करते हुए हड़ताल से होने वाली परेशानी के लिए तहेदिल से मरीजों से मांफी मांगी.

  • राज्य के अस्पतालों की सुरक्षा के लिए तैनात होंगे नोडल अधिकारी

    गत छह दिनों से राज्यभर के सरकारी अस्पतालों में जारी जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल सोमवार को खत्म हो गयी. इसके साथ ही राज्य सरकार ने अस्पतालों में डॉक्टरों की सुरक्षा व्यवस्था को और भी ज्यादा कड़ी करने के लिए कारगर कदम उठाना शुरू कर दिया है. महानगर में सभी सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों की सुरक्षा का दायित्व कोलकाता पुलिस के जिम्मे होगा. कोलकाता पुलिस पुलिस ऐसे मामलों में सख्त कदम उठायेगी.

  • देश में डॉक्टरों की भारी कमी

    भारत की आबादी एक करोड़ तीस लाख तक पहुंच गयी है. इस बड़ी आबादी का इलाज करने के लिए डॉक्टरों की संख्या बेहद कम हैं. मरीज और डॉक्टर का अनुपात देखे तो पता चलता है कि एक मरीज के इलाज के लिए एक डॉक्टर के पास चंद सेकेंड ही मिलता है. इस समस्या से फिलहाल निजात मिलने की कोई संभावना नहीं दिख रही है.

  • सीएम ने की परिबाहा मुखोपाध्याय से मुलाकात

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार घायल डॉक्टर परिबाहा मुखोपाध्याय से अस्पताल में जाकर मुलाकात की. परिबाहा के साथ मुलाकात के दौरान सीएम ने अस्पताल के चेयरमैन रवीन सेन गुप्ता और अन्य चिकित्सकों से बातचीत की. उन्होंने जूनियर डॉक्टर की सेहत का जायजा लिया. सीएम के साथ स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी भी अस्पताल पहुंचे थे.

  • चिकित्सकों की हड़ताल की वजह से नहीं हुए 6000 ऑपरेशन

    जूनियर चिकित्सकों की हड़ताल के कारण उन मरीजों की तकलीफें और भी बढ़ गयी हैं, जिनका पिछले सप्ताह ऑपरेशन होना था. हड़ताल की वजह से महानगर के विभिन्न अस्पतालों में पहले से तय 6000 ऑपरेशन नहीं हुए, ऐसे में उन मरीजों का हाल सबसे बुरा है. उनके दर्द को समझनेवाला कोई नहीं है, क्योंकि ऑपरेशन के नाम पर उन्हें सिर्फ तारीख पर तारीख मिल रही है.

  • बच्चों में बढ़ता पैरेंटल एलीगेशन सिंड्रोम बड़ी समस्या

    बच्चों में बढ़ता पैरेंटल एलीगेशन सिंड्रोम (पीएएस) एक खतरनाक बिमारी के रूप में उभर रहा है. आजकल जहां आये दिन समाज में हिंसा बढ़ रही है, वंही बच्चों में यह हिंसा ज्यादा देखने को मिल रही है.

  • विस चुनाव के पहले द. बंगाल में होंगी आरएसएस की 4600 शाखाएं

    अगले विधानसभा चुनाव (2021) के पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की दक्षिण बंगाल में 4600 शाखाएं हो जायेंगी. दक्षिण बंगाल में आरएसएस के 2300 मंडल हैं. सभी मंडलों में दो शाखाएं खोलने का लक्ष्य रखा गया है. फिलहाल दक्षिण बंगाल में आरएसएस की 2200 शाखाएं हैं, जबकि पिछले वर्ष आरएसएस की शाखाओं की संख्या 1600 थी.

  • रेलवे बोर्ड के पास भेजा गया मेट्रो रेल के किराये के मूल्यांकन का प्रस्ताव

    मेट्रो रेल के किराये में बढ़ोतरी का प्रस्ताव रेल बोर्ड के पास भेजा गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मेट्रो भवन से समीक्षा के बाद नयी किराये दर को रेल बोर्ड के पास भेजा गया है. प्रस्ताव में कहा गया है कि मौजूदा किराया दर से कुछ ज्यादा और इस्ट-वेस्ट मेट्रो के प्रस्तावित किराये से तालमेल रखते हुए नयी दर भेजी गयी है. हालांकि किराये में बढ़ोतरी के साथ स्टेज में परिवर्तन का कोई प्रस्ताव नहीं दिया गया है.

  • पश्चिम बंगाल : भाटपाड़ा के बाद गारुलिया नगरपालिका पर भाजपा का हुआ कब्जा

    उत्तर 24 परगना जिले की गारुलिया नगरपालिका भी भाजपा के कब्जे में आ गयी है. सोमवार शाम नोआपाड़ा से तृणमूल विधायक व गारुलिया नगरपालिका के चेयरमैन सुनील सिंह के नेतृत्व में 12 पार्षद नयी दिल्ली जाकर भाजपा में शामिल हो गये. कुछ दिनों पहले भाटपाड़ा नगरपालिका भाजपा के कब्जे में आ गयी थी.

  • CM ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद बंगाल में जूनियर डॉक्टरों का हड़ताल खत्‍म

    पश्चिम बंगाल में अब लगभग एक सप्ताह से चल रहा जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल समाप्त हो गया है, हालांकि औपचारिक रूप से एनआरएस में जाकर डॉक्टर इसकी घोषणा करेंगे. नबान्न में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और जूनियर डॉक्टरों के बीच लगभग डेढ़ घंटे तक बैठक हुई. बैठक में विभिन्न मेडिकल कॉलेज और अस्पतालों के 31 जूनियर डॉक्टरों ने हिस्सा लिया था.

  • नामचीन जादूगर हुडिनी की मशहूर ट्रिक दोहराने के प्रयास में डूबा भारतीय जादूगर मैंड्रेक

    कोलकाता : दुनिया के नामी-गिरामी जादूगरों में शुमार अमेरिकी जादूगर हैरी हुडिनी के एक ‘नायाब जादुई करतब’ को दोहराने की कोशिश में कोलकाता का एक जादूगर रविवार को हुगली नदी में डूब गया. मैंड्रेक के नाम से मशूहर जादूगर चंचल लाहिड़ी (40) ने ‘हुडिनी ट्रिक’ नाम से प्रसिद्ध जादुई करतब को दोहराने के लिए खुद को एक शीशे के पिंजरे में बंद कर लिया. छह मजबूत तालों वाले इस पिंजरे को क्रेन की मदद से नदी के बीचोंबीच तेज धारा में उतारा गया.

  • बांग्ला बोलने के लिए कोई बाध्य नहीं कर सकता : दिलीप

    कोलकाता : प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष व सांसद दिलीप घोष ने कहा : बंगाल में रहनेवालों को बांग्ला बोलने के लिए कोई बाध्य नहीं कर सकता है. मुख्यमंत्री कौन होती हैं, जो यह तय करेंगी कि कौन किस भाषा में बात करेगा? कौन क्या खायेगा? क्या पहनेगा? यह हमारा विशेषाधिकार है कि हम किस भाषा में बात करेंगे. तृणमूल कांग्रेस ने दार्जिलिंग में भी इसी तरह का फरमान जारी किया था.

  • 34 वर्षों की अशांति फिर लौटाने की हो रही कोशिश : अभिषेक

    कोलकाता/हुगली : राज्य में माकपा के 34 वर्षों के शासन में हुई अशांति को फिर से बंगाल में लाने की कोशिश की जा रही है. इसकी वजह माकपा के असामाजिक तत्वों का भाजपा में शामिल होना है. माकपा के शासनकाल के ऐसे शरारती तत्व अब भाजपा का झंडा थाम चुके हैं.

  • बंगाल की अराजकता को लोकसभा मेंउठायेंगे भाजपा के नवनिर्वाचित सांसद

    अजय विद्यार्थी, कोलकाता : राज्य से नवनिर्वाचित भाजपा के सांसद लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस के शासन में बंगाल में अराजकता और राज्य सरकार की विफलता का मुद्दा उठायेंगे. बंगाल से भाजपा के 18 सांसद पहली बार निर्वाचित हुए हैं. लोकसभा का बजट सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है. राष्ट्रपति के अभिभाषण के साथ-साथ लोकसभा सत्र शुरू होगा. सत्र के दौरान अगले दो दिनों तक नवनिर्वाचित सांसदों को शपथ दिलायी जायेगी.

  • बऊबाजार : इमारत में भयावह आग

    कोलकाता : मध्य कोलकाता के बऊबाजार थाना अंतर्गत चांदनी चौक मार्केट के निकट लेनिन सरणी में स्थित एक बहुमंजिली इमारत में आग लगने से अफरा-तफरी मच गयी. आग इमारत के ऊपरी तल पर एस्बेस्टस आच्छादित मकान में रविवार की शाम करीब 6.10 बजे लगी. आग इतनी भयावह थी कि कुछ ही देर में पूरा इलाका काले धुएं से भर गया.

  • हड़ताल खत्म करें जूनियर डॉक्टर : पार्थ

    कोलकाता : राज्यभर में रविवार को लगातार छठे दिन जारी जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल पर तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने फेसबुक के जरिये फिर जूनियर डॉक्टरों से हड़ताल समाप्त करने का आवेदन किया. श्री चटर्जी ने कहा कि जिस तरह राज्य सरकार पर राज्य में शांति बहाली, राज्य की उन्नति का दायित्व रहता है, उसी तरह सरकारी अस्पतालों में कार्यरत डॉक्टरों पर भी जनता का इलाज कर उसे स्वस्थ रखने का दायित्व रहता है.

  • डॉक्टरों व सरकार की लड़ाई में इलाज को तरसते मरीज

    कोलकाता : डॉक्टरों की हड़ताल के बीच यदि कोई भुगत रहा है, तो वे हैं आमलोग. पिछले छह दिनों से जारी जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल के कारण कई रोगी इलाज के अभाव में अपनी जान गंवा चुके हैं. राज्य के अस्पतालों में अन्य राज्यों बिहार, झारखंड के रोगी भी इलाज करने पहुंचे हैं.

  • मुख्यमंत्री दें इस्तीफा : मुकुल

    कोलकाता : नीलरतन सरकार (एनआरएस) अस्पताल में विगत छह दिनों से जारी गतिरोध व जूनियर डॉक्टरों के हड़ताल के मामले में भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल राय ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से इस्तीफा मांगा है. रविवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए श्री राय ने कहा कि ममता बनर्जी राज्य की मुख्यमंत्री होने के साथ-साथ स्वास्थ्य और गृह मंत्री भी हैं. डॉक्टरों पर हमले के लिए प्रशासन की विफलता है और इसकी जिम्मेवारी भी ममता बनर्जी की बनती है. बिना देरी किये उन्हें अपना पद छोड़ देना चाहिए.

  • हड़ताली डॉक्टरों के समर्थन में आया भारती घोष के स्वर का एक ऑडियो

    कोलकाता : राज्य भर में जारी चिकित्सकों की हड़ताल के समर्थन में भारतीय जनता पार्टी की नेता और पूर्व आइपीएस भारती घोष की आवाज का एक ऑडियो सामने आया है. इसमें डॉक्टरों के आंदोलन को भाजपा का समर्थन होने की बात कही जा रही है. इसके साथ ही ऑडियो में यह भी कहते हुए सुना जा सकता है, कि आंदोलनरत डॉक्टरों को हर तरह से मदद दी जायेगी.

  • तृणमूल और भाजपा समर्थकों में झड़प, पांच गिरफ्तार

    कल्याणी : नदिया जिला के कल्याणी स्थित एक नंबर वार्ड में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा में संघर्ष हुई. घटना में कई बाइकों में आग लगा दी गयी और तृणमूल कांग्रेस कार्यालय में भी तोड़फोड़ की गयी. घटनास्थल पर पुलिस ने पहुंच कर परिस्थिति को नियंत्रित किया.

  • हावड़ा: उदयनारायणपुर में तृणमूल कांग्रेस की प्रतिवाद रैली

    हावड़ा : झूठे मामलों में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को फंसाने के विरोध में उदयनारायणपुर में तृणमूल कांग्रेस की ओर से रैली निकाली गयी. इस रैली में स्थानीय विधायक समीर कुमार पांजा, मंत्री अरूप राय, विधायक पुलक राय, अरुणाभ सेन सहित ग्रामीण हावड़ा के सभी नेता उपस्थित थे.

  • दर्शक इंतजार करते रहे, लेकिन नदी से बाहर नहीं निकले जादूगर

    कोलकाता : चंचल लाहिड़ी उर्फ जादूगर मैन्ड्रेक कई बार अपने कारनामों और जादूगरी से लोगों को मन मोह चुके हैं. खुद का हार-पैर बंधाकर वे नदी के गहरे पानी में कुछ मिनटों तक रहते और बाहर वापस आकर लोगों की तालियां बटोरते. एक बार फिर उनका कारनामा देखने के लिए दर्शक काफी उत्साहित थे.

  • जंजीर में कैद जिंदगी

    कोलकाता : उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट के माटिया थानांतर्गत धानकुड़िया ग्राम पंचायत इलाके के हाजरातला इलाके में एक 24 वर्षीय युवक राजीव हालदार पिछले दो माह से जंजीर में कैद अपनी जिंदगी गुजार रहा है. पिछले चार सालों से वह मानसिक रूप से बीमार है, जिस कारण से उसे जंजीर में कैद करके रखा गया है.

  • श्रावणी मेले की तैयारी में जुटा रेलवे सुरक्षा बल

    हावड़ा : जुलाई महीने में होनेवाली श्रवाणी मेले के दौरान सुरक्षा का जायजा लेने प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त एएन मिश्रा (पूर्व रेलवे) सुल्तानगंज स्टेशन पहुंचे. इस दौरान श्री मिश्रा सुल्तानगंज रेलवे सुरक्षा बल के पोस्ट पर गये और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. मालूम रहे कि 17 जुलाई से श्रवाणी मेला शुरू होगा. इस मेले में लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है.

  • शिक्षकों ने मंत्री से की एक सप्ताह गर्मी की छुट्टी बढ़ाने की अपील

    कोलकाता : चिलचिलाती धूप व तेज गर्मी के कारण स्कूल में आनेवाले छोटे बच्चों को काफी दिक्कत हो रही है. कई बच्चे बीमार हो रहे हैं. ऐसी भी खबर आयी है कि गर्मी के कारण बच्चे उल्टी कर रहे हैं या बेहोश होकर गिर रहे हैं. ऐसे में स्कूल प्रबंधन व गार्जियन के लिए मुश्किलें बढ़ रही हैं. सरकार से एक सप्ताह तक गर्मी की छुट्टी बढ़ाने की अपील की गयी है.

  • रानी रासमणि रोड पर ही होगा क्रीड़ा भारती का योग दिवस कार्यक्रम

    कोलकाता : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की खेल इकाई क्रीड़ा भारती ने 21 जून को योग दिवस का पालन रानी रासमणि रोड में करने का निर्णय लिया है. क्रीड़ाभारती के महासचिव विभाष मजूमदार ने कहा कि लालबाजार पुलिस मुख्यालय से रेड रोड में योग दिवस पालन की अनुमति मांगी गयी थी. उन लोगों ने कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त से मिलने की भी कोशिश की, लेकिन उन लोगों को मिलने की अनुमति नहीं दी गयी.

  • सीएम के साथ बातचीत को तैयार जूनियर डॉक्टर, आज नवान्न में हो सकती है बैठक

    कोलकाता : शहर के एनआरएस मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में चिकित्सकों पर हमले के खिलाफ आंदोलनरत जूनियर डॉक्टर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की काम पर लौटने की अपील के बाद रविवार को कुछ नरम पड़े. हड़ताली चिकित्सक मुख्यमंत्री के साथ सशर्त वार्ता के लिए तैयार हो गये हैं. हालांकि उनकी हड़ताल लगातार छठे दिन भी जारी रही. इससे राज्य में स्वास्थ्य सेवाएं खुद ही बीमार हो गयी हैं.

  • 12 पार्षद आज शामिल हो सकते हैं भाजपा में

    कोलकाता : उत्तर 24 परगना जिले में तृणमूल कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. लोकसभा चुनाव में बैरकपुर से भाजपा के अर्जुन सिंह की जीत के बाद तृणमूल को लगातार झटका लग रहा है. कुछ दिनों पहले भाजपा ने भाटपाड़ा नगरपालिका पर कब्जा कर लिया. अब गारुलिया नगरपालिका में भी तृणमूल कांग्रेस टूट की कगार पर है.

  • पश्चिम बंगाल : सोमवार को हड़ताली डाक्टर्स करेगें नवान्न में सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात

    लगातार छह दिनों से हड़ताल कर रहे चिकित्सक ममता बनर्जी से मुलाकात के लिए तैयार हो गये हैं. जूनियर डॉक्टरों का कहना है कि वे जनता के हित में सीएम से बात करने को तैयार हुए हैं. गौरतलब है कि शुक्रवार और शनिवार को डॉक्टरों ने सीएम से मुलाकात के निमंत्रण को ठुकरा दिया था.

  • भाजपा कार्यकर्ताओं पर सिमी और जमात से हमला करा रही है तृणमूल : दिलीप घोष

    प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने तृणमूल कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाया है. श्री घोष ने पार्टी कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दावा किया है कि डॉक्टरों पर सिमी और जमात आदि आतंकवादी समूह से जुड़े लोगों ने हमले किये हैं. उन्होंने कहा कि न सिर्फ डॉक्टरों पर बल्कि राज्य भर में लोगों पर जो हमले हो रहे हैं. उसमें आतंकवादी समूह के लोग शामिल हैं.

  • जूनियर डॉक्टरों के हड़ताल के मामले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दें इस्तीफा : मुकुल राय

    नीलरतन सरकार (एनआरएस) अस्पताल में विगत छह दिनों से जारी गतिरोध व जूनियर डॉक्टरों के हड़ताल के मामले में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल राय ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का इस्तीफा मांगा है. रविवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए श्री राय ने कहा कि ममता बनर्जी राज्य की मुख्यमंत्री होने के साथ-साथ स्वास्थ्य और गृह मंत्री भी हैं.

  • कोलकाता के लेनिन सरणी में गेस्टहाउस में भीषण आग, आग बुझाने में जुटे दमकलकर्मी

    मध्य कोलकाता के चांदनी चौक मार्केट के निकट लेनिन सरणी में स्थित एक गेस्टहाउस में आग लगने से अफरातफरी की स्थिति रही. आग 171 नंबर लेनिन सरणी में रविवार शाम 6.10 बजे के करीब आग लगी थी. आग इतनी भयावह थी कि कुछ ही देर में पूरा इलाका काले धुएं से भर गया.

  • पश्चिम बंगाल : प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने कहा- मुख्यमंत्री जगह तय करें लेकिन बैठक खुले में होनी चाहिए

    पश्चिम बंगाल में प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टरों ने रविवार को अपने रुख में नरमी लाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उनके साथ बैठक की जगह तय करने के लिए स्वतंत्र हैं लेकिन उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि बैठक खुले में होनी चाहिए. बनर्जी ने रविवार को प्रदर्शनकारियों को बंद कमरे में बैठक के लिए आमंत्रित किया था, लेकिन उन्होंने उनकी इस पेशकश को ठुकरा दिया था.

  • बंगाल में डॉक्टरों की हड़ताल का छठा दिन, मुख्यमंत्री से बातचीत की जगह पर फैसला होना बाकी

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों की हड़ताल का आज रविवार को छठा दिन है और आंदोलनकारी चिकित्सकों का कहना है कि वे राज्य सरकार से बात करने को तैयार हैं हालांकि बैठक स्थल को लेकर फैसला संचालन इकाई द्वारा किया जाएगा.

  • कोलकाता : ममता ने मानीं सभी मांगें, नहीं माने डॉक्टर

    कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दो डॉक्टरों के साथ मारपीट मामले को लेकर पांच दिनों से हड़ताल पर डटे चिकित्सकों की सभी मांगें शनिवार की देर शाम मान लीं और उनसे काम पर लौट आने की अपील की. ममता की अपील का जूनियर डॉक्टरों पर कोई असर नहीं हुआ और उन्होंने काम पर लौटने से इंकार कर दिया.

  • डॉक्टरों ने ठुकरायी सीएम की काम पर लौटने की अपील

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को जूनियर डॉक्टरों से काम पर लौटने की अपील की. उन्होंने साफ कहा कि हड़ताली जूनियर डॉक्टरों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जायेगी. हालांकि उन्होंने देश के कई राज्यों में पूर्व में हालात से निपटने के लिए आवश्यक सेवा संरक्षण कानून (एस्मा) की चर्चा की.

  • अस्पतालों की कड़ी होगी सुरक्षा व्यवस्था

    जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल के बीच शनिवार को राज्य के स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग के साथ कोलकाता के मेडिकल कॉलेजों व अस्पतालों के अलावा सागर दत्त मेडिकल कॉलेज अस्पताल के प्रिंसिपल व जूनियर डॉक्टरों के प्रतिनिधियों की बैठक हुई.

  • डॉक्टरों की घटती संख्या व मरीजों की बढ़ती तादाद बना रही है भयावह स्थिति

    राज्य में डॉक्टरों की हड़ताल जारी है. स्थिति दिनों-दिन भयावह होती जा रही है. राज्य सरकार का हर प्रयास विफल होता दिख रहा है. नतीजतन रोगियों की चिकित्सा नहीं हो पा रही है. इलाज के अभाव में मरीजों की मौत भी हो रही है. डॉक्टरों पर हुए हमले के विरोध में अब तक 800 से ज्यादा चिकित्सकों ने इस्तीफा दे दिया है, जबकि सरकारी अस्पतालों में पहले से ही 300 डाॅक्टरों के पद खाली हैं.

  • सड़क हादसे में महिला की मौत के बाद लोगों ने पुलिस वाहन को फूंका

    मोगरा थाना अंतर्गत मीठापुकुर चौमाथा इलाके में शनिवार सुबह एक डंपर के धक्के से एक महिला की मौत हो गयी. मृतका का नाम अर्चना सरकार (30) है. जानकारी के अनुसार, वह अपनी स्कूटी से बेटे सौम्यजीत दास को बांसबेड़िया के मधु कुंडू स्कूल छोड़ने जा रही थी, इसी दौरान दुर्घटना हुई.

  • दो जुलाई को 24 घंटा टैक्सी हड़ताल

    एटक (एआइटीयूसी) समर्थित वेस्ट बंगाल टैक्सी ऑपरेटर्स को-ऑर्डिनेशन कमेटी की ओर से दो जुलाई को 24 घंटा हड़ताल का आह्वान किया गया है. उस दिन 24 घंटे टैक्सी हड़ताल रहेगी. वेस्ट बंगाल टैक्सी ऑपरेटर्स को-ऑर्डिनेशन कमेटी के संयोजक नवल किशोर श्रीवास्तव ने बताया कि टैक्सी चालकों पर पुलिसिया जुल्म खत्म नहीं हो रहा है.

  • शिक्षा क्षेत्र में विकास के लिए प्रधानमंत्री को बजट पूर्व सुझाव

    एयूएम कैपिटल के प्रबंध निदेशक दिनेश जैन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बजट के पूर्व देश में शिक्षा के सिस्टम के त्वरित सुधार की दिशा में एक अभिनव सुझाव भेजा है. श्री जैन ने प्रधानमंत्री को पत्र के जरिये अपना सुझाव भेजा है. श्री जैन ने अपने सुझाव में कहा है कि कोई भी व्यक्ति सालाना अधिकतम पांच लाख

  • ममता को राज्यपाल केसरी नाथ की सलाह, डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए तत्काल कदम उठाएं

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी ने शनिवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिख कर उन्हें डॉक्टरों को सुरक्षा मुहैया करने के लिए तत्काल कदम उठाने और राज्यभर में जूनियर डॉक्टरों के प्रदर्शन से पैदा हुए गतिरोध का समाधान तलाशने की सलाह दी. बनर्जी ने बाद में कहा कि उन्होंने राज्यपाल से बात की और उन्हें अस्पतालों में गतिरोध को हल करने के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाये गये कदमों की जानकारी दी.

  • ममता बनर्जी की सफाई : डॉक्टरों की हड़ताल के पांच दिन बाद भी नहीं लगाया एस्मा

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार ने जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल के पांच दिन बाद भी आवश्यक सेवा संरक्षण कानून (एस्मा) लागू नहीं किया और उन्होंने डॉक्टरों से फौरन ड्यूटी पर लौटने की अपील की. उन्होंने शाम पांच बजे एक बैठक में प्रदर्शनरत डॉक्टरों के ना आने के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘हमारे पास कानून है लेकिन हम उनका इस्तेमाल नहीं करना चाहते.

  • पश्चिम बंगाल : डॉक्टरों ने ड्यूटी पर लौटने की ममता की अपील ठुकरायी

    कोलकाता में प्रदर्शनरत जूनियर डॉक्टरों ने शनिवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अपील को ठुकरा दी और कहा कि इस गतिरोध को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री की ओर से कोई ईमानदार कदम नहीं उठाया गया. मुख्यमंत्री ने प्रदर्शनरत जूनियर डॉक्टरों से अपना प्रदर्शन खत्म करने और ड्यूटी पर लौटने की अपील की थी.

  • छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में पकड़ा गया बंगाल में तृणमूल नेता की हत्या का आरोपी

    उत्तर दमदम नगरपालिका के छह नंबर वार्ड के तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष निर्मल कुंडू की हत्या के आरोपी को बिलासपुर (छत्तीसगढ़) के सरकंडा थाना अंतर्गत चिल्हाटी इलाके से गिरफ्तार किया गया. गत शुक्रवार की रात को सीआइडी की टीम ने सरकंडा पुलिस के सहयोग से आरोपी सुदीप दास को दबोचा.

  • पश्चिम बंगाल : हड़ताली चिकित्सकों ने ठुकरायी सीएम ममता की ‘नवान्न वार्ता’

    जूनियर डॉक्टरों पर हुए हिंसक हमले के बाद से सुरक्षा-सम्मान की मांग को लेकर लगातार चार दिनों से हड़ताल पर बैठे चिकित्सकों का आंदोलन जोर पकड़ता ही जा रहा है. देशभर के डॉक्टरों का समर्थन भी मिल रहा है. चिकित्सकों में अधिक रोष का कारण है ममता बनर्जी का वह बयान जिसमें उन्होंने कहा था कि, ''डॉक्टर या तो चार घंटे में काम पर लौटें या फिर एक्शन के लिए तैयार रहें.'' फिर क्या सहनशक्ति की सारी सीमाएं टूट गयी और सीएम के एक्शन से पहले ही जूनियर डॉक्टरों ने बेखौफ होकर अपना रिएक्शन देना शुरू कर दिया गया.

  • Doctors Strike : गृह मंत्रालय ने ममता सरकार से मांगी रिपोर्ट, राजनीतिक हिंसा पर भी अलग से मांगा ब्यौरा

    पश्चिम बंगाल में आंदोलनकारी जूनियर डॉक्टर्स के हड़ताल को पूरे देश के डॉक्टर्स का समर्थन मिल रहा है. आज उनका साथ देने के लिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल स्वास्थ्यमंत्री हर्षवर्द्धन से मिला और इस मामले में उनसे हस्तक्षेप की मांग की. वहीं एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने बंगाल सरकार से यह मांग की कि वे हड़ताली डॉक्टरों की मांगों को 48 घंटे के अंदर पूरा करें, अन्यथा वे एम्स में अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे.

  • पश्चिम बंगाल में टीएमसी कार्यकर्ताओं के घर पर बम से हमला, दो की गयी जान

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल के मुर्शीदाबाद से एक बार फिर हिंसा की खबर आ रही है. प्राप्त जानकारी के अनुसार यहां सीएम ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के कार्यकर्ता खैरुद्दीन शेख और सोहेल राणा के घर पर बीती रात बम से हमला किया गया जिसमें उनकी मौत हो गयी. बताया जा रहा है कि ये दोनों अपने घर पर थे जब इनपर हमला किया गया.

  • जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल : सीएम ने बुलायी बैठक, नहीं जायेंगे डॉक्टर

    लगातार चार िदनों से जारी जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल के चलते राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था बेपटरी हो गयी है. हड़ताल खत्म कराने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एनआरएस अस्पताल के हड़ताली जूनियर डॉक्टरों के चार प्रतिनिधियों को शनिवार शाम को नवान्न में बातचीत करने के लिए बुलाया है. हालांकि जूनियर डॉक्टरों ने सीएम का न्यौता ठुकरा दिया है.

  • मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा- बंगाल की धरती पर गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तृणमूल कार्यकर्ताओं से एकजुट होने का आह्वान करते हुए कहा कि बंगाल की धरती पर गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं की जायेगी. बंगाल में रहकर कोई गुंडागर्दी करे और फिर वापस चला जाये, इसे सहन नहीं करेंगे. शुक्रवार को राज्य के उत्तर 24 परगना जिले के कांचरापाड़ा

  • डॉक्टरों की हड़ताल पर चौतरफा घिरीं बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी

    प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी व भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि डॉक्टरों का आंदोलन ममता जी के तुष्टीकरण की नीति का दुष्परिणाम है. श्री विजयवर्गीय ने शुक्रवार को प्रभात खबर से बातचीत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री आंदोलन करनेवाले छात्रों को बाहरी करार दे रही

  • हड़ताली डॉक्टरों के समर्थन में निकला जुलूस

    जूनियर डॉक्टरों पर हमले के खिलाफ कोलकाता में जुलूस निकला. शुक्रवार की शाम को कोलकाता के एनआरएस हॉस्टिपल से यह जुलूस निकला. जुलूस में मेडिकल सेवा से जुड़े डॉक्टरों के साथ-साथ समाज के विभिन्न वर्गों के प्रतिनिधि भी शामिल हुए. इनके हाथों में बैनर और पोस्टर थे तथा डॉक्टरों ने अपने सिर पर पट्टी बांध रखी थी, जिन पर लाल रंग लगा हुआ थी.

  • डॉक्टरों की हड़ताल: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र

    आंदोलन कर रहे जूनियर डॉक्टरों के समर्थन में देश के विभिन्न हिस्सों से चिकित्सक बिरादरी के आने के मद्देनजर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शुक्रवार को राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखा. पत्र में उन्होंने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि वह हस्तक्षेप करके चिकित्सकों की हड़ताल खत्म करायें. इस दिशा में समाधान निकालने की उन्होंने अपील की है.

  • 30 मेधावी छात्रों को प्रियंवदा बिरला स्कॉलरशिप

    गरीब व जरूरतमंद मेधावी बच्चों की सहायता के लिए प्रियंवदा बिरला स्कॉलरशिप की शुरुआत की गयी. माधव प्रसाद प्रियंवदा बिरला एपेक्स चैरिटेबिल ट्रस्ट द्वारा इस स्कॉलरशिप की 2013 में शुरुआत की गयी. इस योजना में उन मेधावी बच्चों को भी लाभ दिया जाता है जो नेत्रहीन हैं या दिव्यांग हैं.

  • ममता ने दिया बातचीत का न्यौता मिलने पहुंचे राज्यपाल व अपर्णा सेन

    शुक्रवार को आंदोलनकारी डॉक्टरों को मनाने की कोशिशें उस वक्त तेज हो गयीं, जब राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी और अभिनेत्री अर्पणा सेन ने आंदोलनकारियों से बातचीत की. वहीं, देर शाम मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आंदोलनकारियों को बातचीत करने का न्यौता दिया है.

  • बंगाल में पिटाई के विरोध में उतरे देशभर के डॉक्टर, 17 को हड़ताल

    कोलकाता/नयी दिल्ली : कोलकाता के एनआरएस मेडिकल कॉलेज में दो जूनियर डॉक्टरों की सोमवार को बेरहमी से पिटाई मामले को लेेकर डॉक्टरों के आंदोलन की आंच अब देशव्यापी होने लगी है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) ने आंदोलनरत डॉक्टरों के प्रति एकजुटता जताते हुए शुक्रवार से तीन दिन के राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन के साथ सोमवार, 17 जून को हड़ताल का आह्वान किया है.

  • डॉक्टरों का आंदोलन ममता बनर्जी की तुष्टीकरण की नीति का दुष्परिणाम : विजयवर्गीय

    प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी व भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि डॉक्टरों का आंदोलन ममता जी के तुष्टीकरण की नीति का दुष्परिणाम है. श्री विजयवर्गीय शुक्रवार को प्रभात खबर से बातचीत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री आंदोलन करनेवाले छात्रों को बाहरी करार दे रही हैं, क्योंकि जूनियर डॉक्टरों को मारने वाले तृणमूल कांग्रेस के लोग हैं. वे उनके मतदान हैं. इसलिए उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.

  • अस्पतालों में अव्यवस्था के लिए ममता बनर्जी जिम्मेवार : मुकुल रॉय

    भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल राय ने राज्य के अस्पतालों में अव्यवस्था के लिए राज्य की मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य और गृह मंत्री ममता बनर्जी को जिम्मेवार ठहराते हुए उनके स्वास्थ्य मंत्री और गृह मंत्री के पद से इस्तीफे की मांग की. श्री राय के नेतृत्व में भाजपा नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी से मुलाकात कर उनसे हस्तक्षेप करने की मांग की.

  • बंगाल : जूनियर डॉक्टरों पर हमले के खिलाफ कोलकाता में निकला जुलूस, कई बड़े चेहरे शामिल

    जूनियर डॉक्टरों पर हमले के खिलाफ कोलकाता में जुलूस निकाला गया. शुक्रवार की शाम को कोलकाता के एनआरएस हॉस्टिपल से यह जुलूस निकला. जुलूस में मेडिकल सेवा से जुड़े डॉक्टरों के साथ-साथ समाज के विभिन्न वर्ग के प्रतिनिधि भी शामिल हुए. इनके हाथों में बैनर और पोस्टर थे तथा डॉक्टरों ने अपने सिर पर पट्टी बांध रखी थी, जिन पर लाल रंग लगा हुआ था.

  • परिश्रम के बल पर बने हैं डॉक्टर, बाहर निकालने की धमकी सुनने के लिए नहीं : डॉ सजल

    सहनशक्ति की भी एक सीमा होती है. नोबेल प्रोफेशन के नाम पर कब तक डॉक्टरों की अनदेखी होती रहेगी? जब हम मौत के मुंह में से इंसान को बचा कर लाते हैं तब प्रशंसा में प्रशासन की ओर से चिकित्सकों के पीठ क्यों नहीं थपथपाये जाते? लेकिन जब भी कुछ ऐसा होता है जिसके कसूरवार चिकित्सक नहीं होते हैं. लेकिन उसे कसूरवार ठहराकर दनादन लाठी बरसाया जाता है तब शासन-प्रशासन क्यों नहीं मदद को आगे आता? सर्विस डॉक्टर फोरम के महासचिव डॉ सजल विश्वास ने एनआरएस में धरना पर बैठे चिकित्सकों से उक्त बाते कहीं.

  • बंगाल में रहकर बांग्‍ला बोलना पड़ेगा, बाहरी लोगों की गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं : ममता बनर्जी

    राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तृणमूल कार्यकर्ताओं से एकजुट होने का आह्वान करते हुए कहा कि बंगाल की धरती पर गुंडागर्दी सहन नहीं की जायेगी. बंगाल में रहकर कोई गुंडागर्दी करे और फिर वापस चला जाए वह सहन नहीं किया जा सकता. कांचरापाड़ा में तृणमूल कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंची मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में कहा कि वह बंगाल को गुजरात नहीं बनने देंगी. गुजरात का दंगा बंगाल में कभी नहीं होने दिया जा सकता.

  • NRS में जूनियर रेसिडेंट पर हमले के विरोध में बंगाल के 236 डॉक्टरों का सामूहिक इस्तीफा

    कोलकाता : नीलरतन सरकार मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एनआरएस अस्पताल) में जूनियर डॉक्टर्स की हड़ताल के बीच अब चिकित्सकों ने इस्तीफा देना शुरू कर दिया है. इससे राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था बुरी तरह चरमरा जाने की आशंका उत्पन्न हो गयी है. शुक्रवार को उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व आरजी कर मेडिकल कॉलेज समेत चार मेडिकल कॉलेजों के प्रिंसिपल ने इस्तीफे की पेशकश कर दी.

  • डॉक्टर हड़ताल मामले में, हाईकोर्ट ने ममता सरकार को दिया बात करने का आदेश, फिल्मेकर अपर्णा सेन भी आयीं डॉक्टर्स के पक्ष में

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल चौथे दिन भी जारी है. हड़ताल के कारण सभी सरकारी मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों तथा कई निजी अस्पतालों में नियमित सेवा प्रभावित हो रही है. हालांकि, यहां नील रतन सरकार (एनआरएस) मेडिकल कॉलेज और अस्पताल सहित एक या दो अस्पतालों में आपात सेवा शुक्रवार सुबह में उपलब्ध रही.

  • डॉक्टरों की हड़ताल: लेबर पेन से तड़पती बेटी के लिए बूढ़े पिता लगाते रहे गुहार, नहीं पसीजा दिल

    कोलकाता : चिकित्सकों के अनशन से सरकारी अस्पतालों पर निर्भर रहने वाले जन-मन के जीवन में एकाएक अंधेरा छा गया है. क्योंकि इनके लिए सरकारी अस्पताल सेहत का मंदिर और चिकित्सक उन्हें निरोग करने वाले मसीहा. लेकिन एनआरएस मेडिकल कॉलेज में हुईं घटना के बाद रूख बदल सा गया है. देखते ही देखते राज्य की समूची स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा-सी गईं हैं. ऐसे में शुक्रवार सुबह उत्तर 24 परगना से एक वृद्ध पिता अपनी लेबर पेन में तड़पती बेटी को लेकर एनआरएस अस्पताल पहुंचे.

  • बंगाल के डॉक्टरों के समर्थन में उतरे अन्य राज्यों के डॉक्टर,मरीज बेहाल, एनआरएस में बहाल हुई इमरजेंसी सेवा

    नयी दिल्ली/कोलकाता : पश्चिम बंगाल में हड़ताल कर रहे जूनियर डॉक्टरों ने गुरुवार दोपहर दो बजे तक काम पर लौटने के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश को नहीं माना और कहा कि सरकारी अस्पतालों में सुरक्षा संबंधी मांग पूरी होने तक हड़ताल जारी रहेगी. इस हड़ताल को अन्य राज्यों के डॉक्टरों का भी समर्थन मिल रहा है. कोलकाता से लेकर मुंबई और राजधानी दिल्ली तक डॉक्टरों की हड़ताल से मरीज परेशान हैं.

  • बंगाल में डॉक्टरों की हड़ताल : बहन ने रोते हुए कहा- मेरे भाई का इलाज नहीं कर सकते तो मार दें, श्मशान ले जाऊंगी

    विकास गुप्ता कोलकाता : राज्यभर में जारी जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल के बीच तड़पते भाई के लिए एक बहन की कड़ी मेहनत रंग लायी. हुगली से कोलकाता तक तीन अस्पतालों का चक्कर काटने के बाद उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल में काफी मशक्कत के बाद इलाज नसीब हुआ. हुगली के रवींद्रनगर के कालीतल्ला की रहनेवाली सुमी दे (28) ने बताया : मेरा भाई निखिल घोष एक गंभीर बीमारी से ग्रसित है.

  • डॉक्टरों की हड़ताल जारी : इलाज के लिए भटकते रहे रोगी व परिजन, दर्द और आंसू थे आंखों में

    पश्‍चिम बंगाल के अस्पतालों में जारी डॉक्टरों की हड़ताल के मद्देनजर गुरुवार को कलकत्ता नेशनल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (सीएनएमसीएच) में कई मरीजों और उनके परिवारवालों को दर्द और आंसू लिये मजबूरन बिना इलाज के ही लौटना पड़ा. कोई बच्चे को लेकर पहुंचा था, तो कोई अपने बुजुर्ग पिता को, तो कोई अपनी गर्भवती पत्नी को, तो कोई अपने रिश्तेदार को, लेकिन उन्हें मायूसी के साथ लौटना पड़ा.

  • मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का अल्टीमेटम बेअसर, जूनियर डॉक्टर अड़े

    एनआरएस मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में मंगलवार को चिकित्सकों पर हुए हमले के बाद से राज्य में चिकित्सा सेवा पूरी तरह चरमरा गयी है. गुरुवार को भी जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर रहे. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चार घंटे में हड़ताल खत्म करने के अल्टीमेटम का भी हड़ताली चिकित्सकों पर कोई असर नहीं हुआ. चिकित्सक हड़ताल पर अडिग हैं.

  • बनगांव नगरपालिका के 11 पार्षद गायब गुमशुदगी दर्ज

    उत्तर 24 परगना जिले की बनगांव नगरपालिका भी तृणमूल कांग्रेस के हाथ से खिसकती नजर आ रही है. पिछले कुछ दिनों से नगरपालिका के कुल 11 वार्डों के पार्षदों का अता-पता नहीं चल रहा है. इसे लेकर गुरुवार को बनगांव नगरपालिका के चेयरमैन शंकर आद्या ने बनगांव थाने में गुमशुदगी दर्ज करायी है.

  • राज्य में सर्वदलीय बैठक बुलाने जैसे हालात नहीं

    पश्चिम बंगाल में हालात इतने भी खराब नहीं हैं, जिसके लिए सर्वदलीय बैठक बुलायी जाये. राज्यपाल ने राजनीतिक हिंसा पर गुरुवार शाम को चार राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ जो बैठक की है, यह उनका निजी फैसला है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार शाम को एक निजी चैनल में यह जानकारी दी.

  • एनएमओ ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई और डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग की

    डॉक्टरों के संगठन नेशनल मेडिकोज ऑर्गेनाइजेशन (एनएमओ) ने राज्य सरकार से जूनियर डॉक्टरों पर हमला करनेवालों के खिलाफ कार्रवाई करने और जूनियर डॉक्टरों को समुचित सुरक्षा मुहैया करने की मांग की.