• अभिजीत बनर्जी का कोलकाता पहुंचने पर शानदार स्वागत

    नोबेल पुरस्कार के लिए चयनित अभिजीत बनर्जी का नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचने पर शानदार स्वागत किया गया. वह यह प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए चुने जाने की घोषणा के बाद पहली बार अपनी मां से मिलने मंगलवार शाम को कोलकाता पहुंचे.

  • राज्यपाल के अपमान से बिफरे विजयवर्गीय, कहा- बंगाल में संविधान नहीं, ममता की सरकार

    राज्यपाल जगदीप धनखड़ द्वारा बुलायी गयी प्रशासनिक बैठक में अधिकारियों को शामिल नहीं होने पर भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने ममता सरकार पर हमला बोला है.

  • बंगाल सरकार और राज्यपाल में फिर ठनी, बोले जगदीप धनखड़- बंगाल में सेंसरशिप

    राज्यपाल जगदीप धनखड़ और ममता बनर्जी की सरकार के बीच चल रहा विवाद और तेज हो गया है. राज्य सरकार और राज्यपाल के बीच एक बार फिर ठन गयी है. राज्यपाल ने उत्तर 24 परगना जिले के अधिकारियों को बैठक के लिए बुलाया था, लेकिन अफसरों ने कहा हमें सरकार से अनुमति नहीं है, इसलिए नहीं आयेंगे और राज्यपाल की बैठक में कोई भी अधिकारी शामिल नहीं हुए और न ही किसी भी जनप्रतिनिधि को ही सूचित किया गया. इस कारण कोई जनप्रतिनिधि भी बैठक में हाजिर नहीं हुआ

  • आज कोलकाता आयेंगे अभिजीत

    नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी सम्मान की घोषणा के बाद पहली बार अपनी 83 वर्षीय मां से मिलने मंगलवार को यहां अपने पैतृक आवास आयेंगे. बनर्जी दो दिन तक शहर में रहेंगे और उनकी मां निर्मला बनर्जी अपने बेटे के स्वागत की तैयारियों में व्यस्त हैं.

  • प्रेसिडेंसी के स्थापना दिवस पर हो सकता है नोबेल विजेता अभिजीत का सम्मान

    भारतीय-अमेरिकी मूल के नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत विनायक बनर्जी प्रेसिडेंसी के पूर्व छात्र हैं. इस उपलब्धि के लिए प्रेसिडेंसी यूनिवर्सिटी भी उनको सम्मानित करना चाहती है.

  • आज उत्तर व दक्षिण 24 परगना के दौरे पर जायेंगे राज्यपाल

    उत्तर बंगाल के सिलीगुड़ी के बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ मंगलवार को दक्षिण बंगाल के दो जिले उत्तर व दक्षिण 24 परगना के दौरे पर जा रहे हैं. राज्यपाल ने दोनों जिलों के दौरे के समय वहां से विभिन्न पार्टियों के जन प्रतिनिधियों व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक करने की इच्छा जाहिर की है,

  • बड़ाबाजार: जजों को ले जा रहे कार चालक से बदसलूकी, मामला दर्ज

    न्यायाधीश की मौजूदगी में उनके कार चालक से मारपीट का आरोप एक बाइक चालक पर लगा है. घटना नंदराम मार्केट के समीप सोमवार सुबह 10.30 बजे के करीब की है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक हावड़ा से एक प्राइवेट कार में तीन न्यायाधीश बैंकशाल कोर्ट की तरफ जा रहे थे. नंदराम मार्केट के समीप उनकी कार से एक बाइक को धक्का लग गया. हालांकि इसमें बाइक को ज्यादा नुकसान नहीं पहुं

  • 15 नवंबर से हावड़ा का बहिष्कार करेंगे टैक्सी चालक

    एटक समर्थित वेस्ट बंगाल टैक्सी ऑपरेटर्स कोआर्डिनेशन कमेटी ने हावड़ा में टैक्सी चालकों पर पुलिस जुल्म के खिलाफ टैक्सी चालक के 15 नवंबर से हावड़ा के बेमियादी बहिष्कार की धमकी दी है. इसके साथ ही प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा टैक्सी चालकों के पास पीयूसी सर्टिफिटिकेट रहने के बावजूद जुर्माना ल

  • एयरपोर्ट इलाके में स्काई लालटेन उड़ाने पर छह माह तक की जेल!

    कालीपूजा व दीपावली को ध्यान में रखते हुए रोशनी के त्योहार के रूप में एयरपोर्ट इलाके में स्काई लालटेन उड़ानेवालों की खैर नहीं. उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी, क्योंकि एयरपोर्ट समेत संलग्न इलाकों में स्काई लालटेन उड़ाने से एयरपोर्ट से फ्लाइटों की उड़ान और लैंडिंग के दौरान काफी परेशानी होती है,

  • उच्च शिक्षा व्यवस्था लकवे का शिकार : राज्यपाल

    राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने एक बार फिर राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य की उच्च शिक्षा व्यवस्था लकवे का शिकार हो गयी है. एक निजी चैनल को दिये अपने इंटरव्यू में राज्यपाल ने कहा कि संस्कृत यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर को चांसलर की बजाय सरकार ने नियुक्त कर दिया. यह संविधान के

  • पश्चिम बंगाल : रवींद्र सरोवर लेक पर लगी छठ पूजा आयोजन पर रोक

    इस वर्ष महानगर के रवींद्र सरोवर लेक में छठ पूजा के आयोजन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. गौरतलब है कि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के निर्देश के बाद यह कदम उठाया गया है. ऐसे में कोलकाता महानगर विकास प्राधिकरण (केएमडीए) की ओर से कई जगहों पर वैकल्पिक छठ घाट तैयार किया जायेगा.

  • बंगाल में उच्च शिक्षा व्यवस्था लकवे का शिकार : राज्यपाल

    राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने एक बार फिर राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य की उच्च शिक्षा व्यवस्था लकवे का शिकार हो गयी है. एक निजी चैनल को दिये अपने इंटरव्यू में राज्यपाल ने कहा कि संस्कृत यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर को चांसलर की बजाय सरकार ने नियुक्त कर दिया. यह संविधान के खिलाफ है.

  • नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी 22 अक्तूबर को कोलकाता आयेंगे

    कोलकाता : नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी सम्मान की घोषणा के बाद पहली बार अपनी 83 वर्षीय मां से मिलने मंगलवार को यहां अपने पैतृक आवास आयेंगे.

  • पश्चिम बंगाल : धारा 370 व 35ए हटाने के पक्ष में प्रधानमंत्री को भेजे गये हजारों खत

    जम्मू-कश्मीर से धारा 370 व 35 ए हटाने के पक्ष में सोमवार को देवेंद्र दत्त लेन और कलाकार स्ट्रीट के संगमस्थल पर वार्ड 23 के पार्षद विजय ओझा ने नेतृत्व में शिविर लगाकर अंतरदेशी के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हजारों की संख्या में खत भेजा गया.

  • सीमा पर बीएसएफ जवानों ने 1100 दीये जलाकर मनायी दिवाली

    कोलकाता : देशभर में दिवाली की धूम है. सीमा पर देश की सुरक्षा में तैनात बीएसएफ के जवानों ने भी दिवाली मनायी. उन्होंने देश के लोगों को बड़ा भरोसा दिलाया. यह आपकी दिवाली की रौनक को और बढ़ा देगा.

  • छठ पूजा : तीन दिन छुट्टी पर रहेंगे राज्यकर्मी

    कोलकाता : छठ पूजा पर राज्य सरकार के कर्मचारी लगातार तीन दिन छुट्टी पर रहेंगे. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की घोषणा के बाद अब वित्त विभाग की ओर से इसकी औपचारिक अधिसूचना भी जारी कर दी गयी है. गौरतलब है कि इस बार छठ पूजा दो और तीन नवंबर को है. यानी शनिवार को पहला अर्घ्य व रविवार को दूसरा अर्घ्य होगा.

  • गोरखालैंड की मांग को नहीं बनाने देंगे चुनावी मुद्दा: सुब्बा

    दार्जिलिंग : सिक्किम दार्जिलिंग एकीकरण मंच के महासचिव शंकरहाग सुब्बा ने कहा है कि इस बार भी गोरखालैंड का गठन नहीं हुआ, तो सिक्किम दार्जिलिंग एकीकरण मंच ने किसी को भी गोरखालैंड की मांग को चुनाव में मुद्दा बनाने नहीं देगा.

  • असहमति जताने के शालीन तरीके सीखें

    कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने रविवार को कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता संविधान का सुनहरा उपहार है और इसके लिए किसी भी तरह की असहिष्णुता देश के लोकतांत्रिक ताने बाने को नष्ट कर सकती है. धनखड़ की यह टिप्पणी पश्चिम बंगाल कांग्रेस प्रवक्ता समन्वय बनर्जी की गिरफ्तारी के बाद आयी है.

  • एक करोड़ 85 लाख के सोने के बिस्कुट के साथ दो गिरफ्तार

    कोलकाता : उत्तर 24 परगना जिले के बिराटी इलाके से डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआइ) की टीम ने सोने के 40 बिस्कुट के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. जब्त सोने का वजन 4.66 किलो है, जिसकी कीमत कीमत 1 करोड़ 84 लाख 75 हजार 776 रुपये बतायी जा रही है.

  • छठ पूजा : तीन दिन छुट्टी पर रहेंगे राज्यकर्मी

    कोलकाता : छठ पूजा पर राज्य सरकार के कर्मचारी लगातार तीन दिन छुट्टी पर रहेंगे. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की घोषणा के बाद अब वित्त विभाग की ओर से इसकी औपचारिक अधिसूचना भी जारी कर दी गयी है. गौरतलब है कि इस बार छठ पूजा दो और तीन नवंबर को है.

  • असहमति जताने के शालीन तरीके सीखें

    कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने रविवार को कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता संविधान का सुनहरा उपहार है और इसके लिए किसी भी तरह की असहिष्णुता देश के लोकतांत्रिक ताने बाने को नष्ट कर सकती है. धनखड़ की यह टिप्पणी पश्चिम बंगाल कांग्रेस प्रवक्ता समन्वय बनर्जी की गिरफ्तारी के बाद आयी है.

  • आतंकियों का गढ़ है पाक : नित्यानंद

    कोलकाता : केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकी शिविरों को ध्वस्त करने की भारतीय सेना की कार्रवाई को जायज ठहराते हुए देश के जवानों की प्रशंसा की. भाजपा के गांधी संकल्प यात्रा में शामिल होने कोलकाता पहुंचे श्री राय ने कहा कि पूरा विश्व जानता है कि पाक अधिकृत कश्मीर आतंकियों को गढ़ है.

  • राज्यपाल की हर बात का जवाब देने का वक्त नहीं : पार्थ

    कोलकाता : राज्य के मंत्रियों के पास राज्यपाल की सभी बातों का जवाब देने का वक्त नहीं है, क्योंकि इस राज्य के सभी मंत्री मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सिपाही हैं. मंत्री हर समय अपने काम को लेकर व्यवस्त रहते हैं. लिहाजा उनके पास राज्यपाल की बातों का उत्तर देने का वक्त नहीं है. ये बातें राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहीं.

  • जिला स्तर पर वामो समर्थकों से संपर्क साधेंगे कांग्रेसी

    कोलकाता : प्रदेश कांग्रेस के दफ्तर विधान भवन में कांग्रेस के जिला स्तर के प्रभारियों की हुई दो दिवसीय कार्यशाला में स्थानीय स्तर पर वामपंथी विचारधारा के लोगों के साथ बेहतर संबंध बनाने की सहमति हुई है. प्रदेश के विभिन्न जिलों के पर्यवेक्षकों के कामकाज का लेखा-जोखा रखते हुए प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने इस बात पर खुशी जतायी कि जमीनी स्तर पर लोग अब कांग्रेस व वाममोर्चा के बीच गठबंधन की जरूरत को महसूस करते हुए प्रदेश कांग्रेस के नेतृत्व को जल्द पहल करने की बात कही है.

  • अभिजीत बनर्जी की आलोचना पर भाजपा में उठ रहे सवाल

    कोलकाता : नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी के प्रदेश भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष द्वारा आलोचना किये जाने को लेकर प्रदेश भाजपा में सवाल उठे रहे हैं. प्रदेश भाजपा नेताओं द्वारा अभिजीत बनर्जी की आलोचना किये जाने पर प्रदेश भाजपा का एक वर्ग सवाल उठा रहा है. इस बीच, मंगलवार को श्री बनर्जी दिल्ली में प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे.

  • 2020 से कक्षा पांचवीं से आठवीं तक कम्प्यूटर अनिवार्य

    कोलकाता : राज्य के सभी अनुदान प्राप्त व स्पॉन्सर्ड माध्यमिक स्कूलों में कम्प्यूटर विषय अनिवार्य रूप से पढ़ाया जायेगा. इसकी घोषणा हालांकि बहुत पहले ही सरकार ने कर दी थी.

  • 50 हजार याबा टैबलेट के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

    कोलकाता : कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मैदान थानांतर्गत डफरिन रोड इलाके से मणिपुर के दो ड्रग्स तस्करों को 50 हजार याबा टैबलेट के साथ गिरफ्तार किया है. दोनों के नाम मोहम्मद अब्बास खान उर्फ शरद (32) और मोहम्मद जिउर रहमान (31) हैं. जब्त किये गये याबा टैबलेट की अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कीमत करीब 50 लाख रुपये है.

  • जब्त याबा टैबलेट की कीमत 50 लाख रुपये

    कोलकाता : कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मैदान थानांतर्गत डफरिन रोड इलाके से मणिपुर के दो ड्रग्स तस्करों को 50 हजार याबा टैबलेट के साथ गिरफ्तार किया है. दोनों के नाम मोहम्मद अब्बास खान उर्फ शरद (32) और मोहम्मद जिउर रहमान (31) हैं. जब्त किये गये याबा टैबलेट की अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कीमत करीब 50 लाख रुपये है.

  • जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया के वरिष्ठ वैज्ञानिक की रिपोर्ट - तेजी से सिकुड़ रहा है साॅल्टलेक

    कोलकाता : जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया के वरिष्ठ वैज्ञानिक का कहना है कि पश्चिम बंगाल के साॅल्टलेक का क्षेत्र खतरनाक दर से सिकुड़ रहा है. साॅल्टलेक ज्यादातर जल निकायों और झीलों से बना है. जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया के निदेशक डॉक्टर संदीप सोम ने कहा : साॅल्टलेक का ज्यादातर जल निकायों और झीलों से मिल कर बना है. यह भूजल में कमी का सामना कर रहा है, जो भूमि के उप-विभाजन के कारणों में से एक हो सकता है.

  • पटाखों से नहीं, रोशनी से मनायें दिवाली

    कोलकाता : दीपावली एवं कालीपूजा पर प्रतिबंधित आतिशबाजी की बिक्री नहीं करने और साथ ही लोगों से पटाखों की बजाय रोशनी से दीपावली पर्व मनाने का आह्वान किया गया है. कोलकाता पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा ने आम लोगों से अपील की है कि वे इस अवसर पर अधिक से अधिक रोशनी का पर्व मनायें, जिससे वे खुद भी सुरक्षित रहेंगे और आस-पास के परिवेश भी सुरक्षित रखें.

  • सिंगूर : थाने में पुलिस और हिंदू जागरण मंच के सदस्यों में संघर्ष

    हुगली : सिंगूर थाना में घुस कर हिंदू जागरण मंच के समर्थकों ने पुलिस पर हमला कर दिया. आक्रोशित भाजपा व हिंदू जागरण मंच के समर्थकों ने थाना पर पथराव भी किया. इस घटना को लेकर सिंगूर थाना से लेकर बाजार तक रणक्षेत्र बन गया.

  • कांग्रेस के अवरोध में फंसीं सांसद लॉकेट चटर्जी

    हुगली : युवा कांग्रेस की तरफ से श्रीरामपुर के बटतला इलाके में अवरोध चल रहा था. कांग्रेस नेता व सोशल एक्टिविस्ट समन्वय बनर्जी की गिरफ्तारी के खिलाफ जीटी रोड अवरोध किया जा रहा था. उसी समय अवरोध में हुगली की सांसद लॉकेट चटर्जी फस गयीं. रविवार की सुबह जीटी रोड पकड़ कर वह कोन्नगर में आयोजित गांधी संकल्प यात्रा में भाग लेने जा रही थीं, तभी अवरोध में फंस गयीं. सांसद की गाड़ी देख कर कांग्रेस समर्थक और अधिक उत्साहित होकर नारेबाजी करने लगे और सांसद की गाड़ी को घेर लिया. कांग्रेस नेता अमिताभ दे, सत्यम सिंह, शाहिद खान आदि इस प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे थे.

  • पुरानी ज्वेलरी का कायापलट करेगा नेमीचंद बामलवा

    कोलकाता : हम शोरूम की संख्याओं पर बल नहीं देते हैं, बल्कि नये-नये अत्याधुनिक तकनीकों से निर्मित ज्वेलरी पर अधिक प्रमुखता देते हैं. हमारे बड़े फार्मेट के स्टोर होते हैं, जहां विशेष रूप से वेडिंग और एसेट्स वेल्यू की ज्वेलरी अधिक होती है.

  • श्री जैन हॉस्पिटल के सहयोग से चिकित्सा शिविर का आयोजन

    हावड़ा : समता विभूति 1000 आचार्य श्री नानालाल जी म.सा की 20वीं पुण्य स्मृति दिवस एवं परम आराध्य आचार्य भगवन 1008 श्री राम लाल जी म.सा के आचार्य पदारोहण दिवस के उपलक्ष्य में समता युवा संघ कोलकाता द्वारा एक निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन श्री जैन हॉस्पिटल हावड़ा के सहयोग से जालान इंडस्ट्रियल काम्प्लेक्स में किया गया. इस कार्यक्रम में विख्यात चिकित्सक द्वारा ब्लड टेस्टिंग, दंत चिकित्सा, आंखों का परीक्षण, इसीजी, हर्निया, पाइल्स गॉल ब्लैडर की सर्जरी पर परामर्श दिये गये.

  • पाकिस्तान आतंकियों का गढ़ : नित्यानंद राय

    केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकी शिविरों को ध्वस्त करने की भारतीय सेना की कार्रवाई को जायज ठहराते हुए देश के जवानों की प्रशंसा की. भाजपा के गांधी संकल्प यात्रा में शामिल होने कोलकाता पहुंचे श्री राय ने कहा कि पूरा विश्व जानता है कि पाक अधिकृत कश्मीर आतंकियों का गढ़ है.

  • पश्चिम बंगाल के सरकारी महकमा में अवकाश ही अवकाश, आम जन तनाव में

    असम के बाद पश्चिम बंगाल में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) लगाने के कयासों का दौर शुरू हो गया है. राज्य और केंद्र के बीच में इसे लेकर राजनीतिक सरगर्मिंयां बढ़ी हैं. वहीं, महानगर के लोग ‘नागरिकता’ पहचान के दस्तावेजों को दुरूस्त करने में लगे हुए हैं. दीगर की बात यह है कि त्योहारों के मौसम के बीच भी कोलकाता नगर निगम (केएमसी) में जन्म प्रमाण पत्र के लिए भीड़ उमड़ती रही है.

  • हावड़ा स्टेशन के नजदीक कालका मेल के दो डिब्बे पटरी से उतरे, कोई हताहत नहीं

    हावड़ा स्टेशन में दाखिल हो रही कालका मेल के दो खाली डिब्बे शनिवार-रविवार की दरमियानी रात 1:47 बजे पटरी से उतर गये. अधिकारी ने यहां बताया इसकी वजह से दक्षिण पूर्व रेलवे में ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है. पूर्व रेलवे के अधिकारी ने बताया कि हावड़ा स्टेशन के प्लेटफार्म पर आ रही खाली कालका मेल के पीछे से दूसरा और तीसरा डिब्बा पटरी से उतर गया.

  • भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण का दावा : बंगाल के साल्‍ट लेक सहित सिकुड़ रहे हैं कई बड़े शहर

    भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण (जीएसआई) के एक शीर्ष वैज्ञानिक ने दावा किया है कि कोलकाता के पूरब में स्थित साल्ट लेक क्षेत्र सतर्क करने वाली दर से सिकुड़ रहा है. जीएसआई के निदेशक डॉ संदीप सोम ने बताया कि साल्ट लेक का एक बड़ा हिस्सा जलाशयों और झीलों के भरने से बना है. यह इलाका भूजल की कमी की समस्या का सामना कर रहा है और भू- क्षेत्र के सिकुड़ने की यह एक वजह जो सकती है.

  • पश्चिम बंगाल के आम लोग तनाव में, सरकारी कार्यालयों में छुट्टियां ही छुट्टियां

    कोलकाता : असम के बाद पश्चिम बंगाल में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) लागू करने के कयासों के बीच राजनीतिक सरगर्मियां तो बढ़ ही गयी हैं, आम लोग भी परेशान हैं. कोलकाता में लोग ‘नागरिकता’ पहचान के दस्तावेज दुरुस्त करने में जुट गये हैं. त्योहारों के मौसम में भी कोलकाता नगर निगम (केएमसी) में जन्म प्रमाण पत्र के लिए भीड़ उमड़ रही है. लेकिन, सरकारी कार्यालयों में लंबी छुट्टियों से लोग काफी तनाव में हैं.

  • बड़ाबाजार में सोना के साथ बांग्लादेशी तस्कर गिरफ्तार

    बांग्लादेश से सोने की तस्करी कर भारत में लाकर उसे अधिक कीमत पर बड़ाबाजार में सप्लाई करने आये एक बांग्लादेशी को गिरफ्तार किया गया है. कोलकाता पुलिस की स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) ने गुप्त सूचना के आधार पर बांग्लादेशी को गिरफ्तार करते हुए उसके पास से 116.5 ग्राम के कुल पांच गोल्ड बार बरामद किये. इनका कुल वजन करीब 583 ग्राम है. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार बांग्लादेशी का नाम मिजानुर रहमान (51) है. वह बांग्लादेश के लक्ष्मीपुर का निवासी है.

  • बीजीबी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

    सीमा सुरक्षा बल ने इस हफ्ते अपने एक जवान को खो देने के सिलसिले में बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश (बीजीबी) के खिलाफ पुलिस में एक प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश ने गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फ्लैग मीटिंग के दौरान सीमा सुरक्षा बल का एक जवान शहीद हो गया था.

  • महानगर घूमने आयी ब्रिटिश महिला की संदिग्ध हालात में मौत

    महानगर घूमने आयी एक ब्रिटिश महिला की शनिवार को संदिग्ध हालत में मौत हो गयी. लेक थानांतर्गत जोधपुर पार्क स्थित एक गेस्ट हाउस से उन्हें अचेत हालत में पाया गया. मौके पर पहुंची पुलिस की मदद से उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उनके मृत होने की पुष्टि की. पुलिस के मुताबिक मृतका का नाम हेलेन मारिया (69) है. वह स्पेन के एलिकांटे ट्रेविटा की रहनेवाली थीं.

  • त्योहारों के मौसम में बढ़ सकते हैं आलू के दाम

    बाढ़ के कारण अन्य राज्यों में आलू की खेती बर्बाद हो गयी है. लिहाजा उन राज्यों में यहां के आलू व्यवसायी अधिक दाम पर आलू का निर्यात कर रहे हैं. नतीजतन घरेलू बाजार में आलू का दाम लगातार बढ़ रहा है. फिलहाल त्योहारों का मौसम है. लिहाजा छठ पूजा और दीपावली व काली पूजा के दौरान आलू के दामों में और इजाफा होने की आशंका जतायी जा रही है.

  • वैकल्पिक रास्तों पर नजर रखने के लिए खुला विशेष कंट्रोल रूम

    टाला ब्रिज पर भारी वाहनों का आवागमन बंद होने के बाद इस क्षेत्र में ट्रैफिक की समस्या काफी बढ़ गयी है. टाला ब्रिज पर भारी वाहनों के चढ़ने पर रोक लगने के बाद वैकल्पिक रास्तों पर ट्रैफिक जाम की स्थिति पैदा हो रही है. ऐसी परिस्थिति में इन वैकल्पिक रास्तों पर ट्रैफिक व्यवस्था पर नजर रखने के लिए परिवहन विभाग की ओर से टाला स्थित काेलकाता पुलिस के ट्रैफिक पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में यह कंट्रोल रूम खोला गया है.

  • टोटो चार्ज करते करंट लगने से मौत

    पूर्व मेदिनीपुर जिले के कांथी थाना क्षेत्र में टोटो चार्ज करते समय बिजली की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी. मृतक की पहचान हाराधन बेरा (52) के रूप में हुई है. वह कांथी थाना क्षेत्र में कुमारपुर गांव का रहने वाला था.

  • प्रेमिका को ब्लैकमेल करने के आरोप में इं‍जीनियर प्रेमी गिरफ्तार

    शादी का झांसा देकर प्रेमिका से शारीरिक संबंध बनाने, अंतरंग पलों का वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने और रुपये नहीं मिलने पर वीडियो वायरल करने के आरोप में पुलिस ने एक इंजीनियर को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम रितिक मंडल है. घटना बाउड़िया थाना अंतर्गत बाउड़िया रेल स्टेशन इलाके की है.

  • 22 को उत्तर व दक्षिण 24 परगना जिले के दौरे पर जायेंगे राज्यपाल

    सिलीगुड़ी के दौरे के बाद पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ इस बार उत्तर और दक्षिण 24 परगना जिले के दौरे पर जा रहे हैं. इस दौरान उन्होंने जिला मजिस्ट्रेट, नौकरशाहों और निर्वाचित जन प्रतिनिधियों के साथ बैठक करने की इच्छा जतायी है. यह जानकारी शनिवार को राज्यपाल के प्रेस सचि

  • निगम का फेसबुक पेज नहीं हो रहा अपडेट

    महानगरवासियों तक विभिन्न जानकारियां पहुंचाने के लिए निगम ने कोलकाता म्यूनिसिपल कॉपोरेशन नाम से फेसबुक पेज खोल रखा है. निगम के इस फेसबुक पेज के 44,101 फॉलोवर हैं लेकिन मैन पावर के अभाव में निगम के फेसबुक पेज को अपटेड नहीं किया जा रहा है. अंतिम बार निगम की ओर से 20 मार्च 2019 को होली (दोल यात्रा) के मौके पर महानगर वासियों को शुभकामनाएं दी गयी थीं.

  • कुत्ते के डायलिसिस मामले में मंत्री को एमसीआइ की फटकार

    वेस्ट बंगाल मेडिकल काउंसिल के अध्यक्ष तथा मंत्री डॉ निर्मल माझी, वेस्ट बंगाल हेल्थ यूर्निवसिटी के कुलपति एवं पीजी के तत्कालीन नेफ्रोलॉजी विभागाध्यक्ष प्रो. डॉ राजेंद्र पांडेय और राज्य के पूर्व स्वास्थ्य शिक्षा निदेशक और एसएसकेएम पीजी के पूर्व निदेशक प्रो. डॉ प्रदीप मित्रा को मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआइ) की नीति विषयक समिति ने चार वर्ष पुराने मामले में दोषी ठहराते हुए तीनों को कड़ी फटकार लगायी है.

  • जरूरत पड़ी तो अमित शाह से बात करेंगे : बांग्लादेश

    बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने उम्मीद जतायी है कि बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) की गोलाबारी में शहीद बीएसएफ के एक जवान की घटना का प्रभाव दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों पर नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो वह ‘स्थिति को शांत करने’ के लिए अपने समकक्ष अमित शाह से बात करेंगे.

  • डेंगू से मुकाबले के लिए 475 करोड़ आवंटित

    राज्य में डेंगू से मुकाबले के लिए स्वास्थ्य विभाग 475 करोड़ रुपये खर्च कर रहा है. विभाग के इतिहास में इसे एक रिकॉर्ड बताया जा रहा है. इस राशि में से 100 करोड़ रुपये केवल उत्तर 24 परगना जिले के लिए ही आवंटित की गयी है.

  • भारत-जापान संयुक्त सैन्य अभ्यास 'धर्म गार्जियन-2019' शुरू

    भारत और जापान के सैन्‍य सहयोग को बढ़ावा देने के लिए संयुक्‍त सैन्‍य अभ्‍यास ''धर्म गार्जियन-2019'' शनिवार को शुरू हो गया है. यह अभ्यास तीन दिनों तक भारत के मिजोरम के वैरेंटे में स्थित काउंटर इनसर्जेंसी एंड जंगल वारफेयर स्‍कूल (सीआइजेडब्ल्यूएस) में चलेगा.

  • भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने गिरफ्तार कांग्रेस नेता के परिवार से भेंट की

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल भाजपा ने शनिवार को कांग्रेस के नेता समान्य बंद्योपाध्याय के प्रति एकजुटता प्रकट की और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर राज्य में आतंक का राज चलाने का आरोप लगाया. कांग्रेस नेता को पश्चिम बंगाल सरकार के बारे में आलोचनात्मक पोस्ट प्रसारित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

  • BSF जवान की मौत मामले में बोले बांग्लादेश के गृह मंत्री- जरूरत पड़ी तो अमित शाह से बात करेंगे

    बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने विश्वास जताया है कि बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश (बीजीबी) द्वारा बीएसएफ के एक जवान के मारे जाने की घटना का प्रभाव दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों पर नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो वह स्थिति को शांत करने के लिए अपने समकक्ष अमित शाह से बात करेंगे.

  • उत्तर और दक्षिण 24 परगना के प्रतिनिधियों और नौकरशाहों से मिलना चाहते हैं राज्यपाल धनखड़

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने उत्तरी और दक्षिणी 24 परगना जिलों की होने वाली अपनी यात्रा में जिला मजिस्ट्रेटों, नौकरशाहों और निर्वाचित प्रतिनिधियों के साथ बैठक करने की इच्छा जतायी है. राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस संबंध में दोनों जिलों के शीर्ष अधिकारियों को संदेश भेजे गये हैं.

  • रेप के आरोप में नामचीन फिल्मकार गिरफ्तार

    कोलकाता : कोलकाता में शुक्रवार को एक नामचीन फिल्मकार और रंगमंच के बड़े कलाकार को अपने रंगमंच समूह की एक छात्रा का बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. मामला बुधवार रात सामने आया जब पीड़िता ने कथित अपराध के बारे में शिकायत दर्ज कराने के लिये सोशल नेटवर्किंग साइट का सहारा लिया.

  • मंत्रियों की बदजुबानी पर गौर करें मुख्यमंत्री

    राज्यपाल जगदीप धनखड़ और राज्य सरकार के बीच टकराव बढ़ता जा रहा है. शुक्रवार को जादवपुर विश्वविद्यालय में पहुंचे राज्यपाल ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को उनके मंत्रियों की बदजुबानी पर गौर करने की नसीहत दी.

  • राजनीतिक एजेंडे के तहत संस्थाओं को चला रहा केंद्र

    माकपा अपनी स्थापना के सौवें वर्ष को सालभर विभिन्न कार्यक्रमों के मार्फत मनायेगी. माकपा के कार्यकर्ता देश की विभिन्न समस्याओं को लेकर आमलोगों को एक मंच पर लाने का प्रयास करेंगे. यह बात मुजफ्फर अहमद भवन में राज्य कमेटी की दो दिवसीय बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने कही.

  • सीएम से मिले बंदु प्रकाश के रिश्तेदार

    मुर्शिदाबाद के जियागंज में अपनी पत्नी और बेटे समेत मारे गये बंधु प्रकाश पाल के रिश्तेदारों ने शुक्रवार को राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ मुलाकात की. राज्य सचिवालय नवान्न में हुई इस मुलाकात के बाद संवाददाताओं के साथ बातचीत में बंधु प्रकाश पाल के रिश्तेदार राजेश घोष ने कहा कि इस तिहरे हत्याकांड के सिलसिले में पुलिस की भू

  • आग से झुलस कर दंपती की मौत

    डोमजूर थाना अंतर्गत उत्तर मौरी के दासपाड़ा इलाके में एक दंपती की झुलस कर मौत हो गयी. उनके नाम अमित वर्मन (27) व रश्मि वर्मन (22) बताये गये हैं. उन्होंने खुदकुशी की है या उनकी हत्या की गयी है, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है. पुलिस ने मृतक के दो भाइयों को हिरासत में लिया है, जबकि उनके माता-पिता फरार हैं.

  • सुंदरवन में बाघ के हमले से एक की मौत, दूसरा लापता

    दक्षिण 24 परगना अंतर्गत सुंदरवन के गोलाबा ब्लॉक स्थित हलदेखाली के जंगल में केकड़ा व मछली पकड़ने पहुंचे एक मछुआरे की बाघ के हमले में मौत और दूसरे के लापता होने की घटना प्रकाश में आयी है. मृतक का नाम शंभू मंडल (48) है. वह शंभू सातजेलिया के दत्तापाड़ा इलाके का रहनेवाला था.

  • वीजा में विशेष छूट देगा जापान

    भारत एक उभरता देश है, यहां हर क्षेत्र में काफी संभावनाएं है. संभावनाओं को कार्यरूप में बदलने के लिए दोनों देशों की सरकारों को व्यावसायिक वार्ता करने की आवश्यकता है. बंगाल नेशनल चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा जापान के साथ पर्यटन और व्यापार संबंधी एक परिचर्चा को संबोधित करते हुए ये बातें कोलकाता में जापान के महावाणिज्य दूत मस्यूकी टागा ने कहीं.

  • ‘दीदी के बोलो’ अभियान की सफलता होगी निकाय चुनाव प्रत्याशियों के चयन का आधार : तृणमूल

    अगले साल पश्चिम बंगाल में होने वाले निकाय चुनाव में तृणमूल कार्यकर्ता को टिकट वितरण का मानदंड ‘दीदी के बोलो’ कार्यक्रम की सफलता बनेगा. पार्टी के सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने कहा कि जो दावेदार तृणमूल नेतृत्व को अपने प्रदर्शन से प्रभावित करेंगे उन्हें ही कोलकाता नगर निगम व 107 नगर पालिकाओं के चुनाव में टिकट दिया जायेगा.

  • बंगाल सरकार के खिलाफ सोशल मीडिया में पोस्ट करने पर कांग्रेस प्रवक्ता को किया गिरफ्तार : चौधरी

    कोलकाता : लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल सरकार पर पार्टी के प्रवक्ता सामान्य बंद्योपाध्याय को तृणमूल कांग्रेस सरकार के विरुद्ध पोस्ट करने को लेकर गिरफ्तार करने का आरोप लगाया. कांग्रेस सूत्रों और बंद्योपाध्याय के परिवार के सदस्यों ने बताया कि बृहस्पतिवार शाम को उन्हें उत्तर 24 परगना जिला में उनके घर से पुरुलिया जिला पुलिस की एक टीम ने गिरफ्तार किया.

  • बाबुल सुप्रियो विवाद के एक माह बाद जादवपुर विश्वविद्यालय की बैठक में शामिल हुए राज्यपाल

    कोलकाता : जादवपुर विश्वविद्यालय परिसर में उग्र छात्रों की भीड़ से केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को ‘सुरक्षित निकालने’ के एक माह बाद शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ विश्वविद्यालय की ‘कोर्ट’ बैठक में शामिल हुए. बैठक विश्वविद्यालय द्वारा प्रदान की जाने वाली मानद डिग्री होनोरिस कॉसा के नामों का फैसला करने के संबंध में हुई.

  • बीजीबी की गोलीबारी में बीएसएफ जवान शहीद

    राज्य के मुर्शिदाबाद जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर गुरुवार को ‘फ्लैग मीटिंग'' के बाद बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) के जवानों ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की टुकड़ी पर गोलियां चलायीं जिससे एक जवान की मौत हो गयी और एक जवान घायल हो गया. बीएसएफ के शहीद जवान विजयभान सिंह (51) उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले के चमरौली गांव के रहने वाले थे.

  • 2021 में बंगाल में दो-तिहाई बहुमत से बनेगी भाजपा की सरकार:अमित शाह

    केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को दावा किया कि पश्चिम बंगाल में 2021 में दो-तिहाई बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनेगी. शाह ने एक निजी टेलीविजन चैनल को दिये साक्षात्कार में यह बात कही. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा ने रा

  • वामपंथी ही कर सकते हैं सांप्रदायिकता का मुकाबला

    देश में जिस तरह से सांप्रदायिक ताकतें बढ़ रही हैं, उनका मुकाबला सिर्फ वामपंथी विचारधारा के लोग ही कर सकते हैं. यह बात माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने नेताजी इंडोर स्टेडियम में भारत में कम्युनिस्ट पार्टी की स्थापना के 100 साल पूरे होने के मौके पर आयोजित सभा में कही. उन्होंने कहा कि देश दक्षिणपंथी ता

  • सास ने गरम छनौटे से दागा तो दामाद ने कर ली खुदकुशी

    नाराज पत्नी को ससुराल जाकर मनाना दामाद को मंहगा पड़ गया. इसकी कीमत उसे जान देकर चुकानी पड़ी. दपंती के बीच हो रही बहस के दौरान गुस्से में तमतमायी सास ने दामाद को गरम छनौटे से दाग दिया. इसके बाद राता-बिलखता दामाद अपने घर पहुंचा और घरवालों को आपबीती सुनायी.

  • पब्लिक सर्विस कमीशन की नकली वेबसाइट बनानेवाला गिरफ्तार

    कोलकाता पुलिस के साइबर थाने की टीम ने पब्लिक सर्विस कमीशन की नकली वेबसाइट बना कर बेरोजगार युवकों को ठगने के एक मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पुलिस के हाथ लगे आरोपी का नाम प्रशांत नाग (29) है. वह नदिया जिले के नकाशीपाड़ा का रहनेवाला है.

  • एमडी-एमएस में दाखिला ले चुके 285 डॉक्टरों का एडमिशन रद्द

    पश्चिम बंगाल में विशेषज्ञ चिकित्सकों का अभाव पहले से ही है. राज्य सरकार जहां एमबीबीएस सह मास्टर इन मेडिसीन (एमडी) एवं मास्टर इन सर्जरी (एमएस) में सीटों की संख्या बढ़ाने पर जोर दे रही है, वहीं कुछ ऐसे भी डॉक्टर्स हैं, जिन्हें एमडी-एमएस करने का मौका ही नहीं मिल रहा था.

  • श्री श्री दादाजी महाराज के जन्मोत्सव पर दादाबाड़ी में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

    पूजनीय संत शिवकल्प महायोगी श्री श्री दादाजी जी महाराज का 61वां जन्मदिवस बड़े ही धूमधाम व हर्षोल्लास से मनाया गया. अलग-अलग राज्यों एवं विदेशों से शिष्यों ने कोलकाता पहुंच कर अपने परम पूज्य गुरुदेव की पूजा-अर्चना कर खुद को धन्य किया, जहां वरिष्ठ व मध्य आयुवाले शिष्यों ने अपने गुरुदेव के चरण पूजन कर उन्हें जन्मदिन की भक्ति समर्पित की, वहीं दूसरी ओर युवा वर्ग के शिष्यों ने अपने परम आराध्य गुरुदेव के द्वारा केक कटवा कर अपनी भक्ति व श्रद्धा दर्शायी.

  • दक्षिण कोलकाता में खाली जमीन अधिक, बढ़ रहे डेंगू के मरीज

    उत्तर कोलकाता की तुलना में दक्षिण कोलकाता में डेंगू के अधिक मामले देखे जा रहे हैं. हालांकि कोलकाता के डिप्टी मेयर एवं निगम के मेयर परिषद सदस्य (स्वास्थ्य) अतिन घोष से इस संबंध में पूछे जाने पर वे सीधे-सीधे कुछ भी कहने से बचते दिखे. उन्होंने कहा कि दक्षिण कोलकाता में खाली जमीनों की संख्या अधिक होने की वजह डेंगू का प्रकोप बढ़ रहा है.

  • अलीपुर चिड़ियाघर के निदेशक की अंगुली खा गया चिम्पैंजी

    अलीपुर चिड़ियाघर में चिम्पैंजी को प्यार करना वहां के निदेशक को काफी महंगा पड़ गया. प्यार करने के दौरान चिम्पैंजी ने निदेशक की बायीं हथेली की एक अंगुली को काटकर अलग कर दिया. घटना अलीपुर चिड़ियाघर में बुधवार शाम की है. पीड़ित निदेशक का नाम आशीष कुमार सामंत है.

  • भारतीय वायुसेना ने सुखोई-30 और हॉक 132 फाइटर प्लेन से किया युद्धाभ्यास

    दमदम एयरपोर्ट समेत छह हवाइ अड्डों से गुरुवार को भारतीय वायुसेना के जवानों ने सुखोई-30 और हॉक 132 विमानों के जरिये युद्ध अभ्यास किया. अचानक आसमान में छाये फाइटर प्लेन को देखकर लोग दंग रह गये. यह चर्चा होने लगी कि यह क्या हो रहा है. हवाई अड्डे पर मौजूद आम यात्रियों में भी जानने की उत्सुकता थी.

  • दिसंबर में होगा मिस्टर, मिस व मिसेज इंडिया का चुनाव

    जीओ किंग एंड जीओ क्वीन मिस्टर,मिस मिसेस इंडिया इंटरनेशनल के लिए गुरुवार को महानगर स्थित होटल हिंदुस्तान इंटरनेशनल में ऑडिशन किया गया, जहां महानगर की महिलाओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया. गौरतलब है कि जुलाइ महीने से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू है.

  • शाह के बयान पर तृणमूल का पलटवार, दो-तिहाई बहुमत पाने का सपना देख रही भाजपा

    पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने राज्य में दो-तिहाई बहुमत से अगली सरकार बनाने का ‘दिवास्वप्न देखने'' को लेकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का बृहस्पतिवार को मजाक उड़ाया और कहा कि उन्हें तथा उनके भगवा दल को इसकी जगह अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए.

  • 2021 में बंगाल में दो तिहाई बहुमत से बनेगी भाजपा की सरकार : अमित शाह

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में 2021 में दो तिहाई बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनेगी. श्री शाह एक निजी टेलीविजन चैनल को दिये गये साक्षात्कार में कहा कि पश्चिम बंगाल में 2021 में दो तिहाई बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनेगी. लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 18 सीटों पर जीत हासिल की है. लोकसभा चुनाव के समय लोगों को विश्वास नहीं हो पा रहा था कि भाजपा को बंगाल में इतनी सीटें मिलेंगी, लेकिन चुनाव में धांधली और अत्याचार के बावजूद भाजपा को राज्य में 18 सीटों पर जीत हासिल हुई.

  • पश्चिम बंगाल : रूपा कंपनी ने खुदरा में 2000 करोड़ रुपये के कारोबार का रखा लक्ष्य

    निटवेयर ब्रांड की कंपनी रूपा एंड कंपनी लिमिटेड ने अगले अगले तीन वर्षों में 2022 तक खुदरा कारोबार में 2,000 करोड़ रुपये का कारोबार करने का लक्ष्य रखा. कंपनी अपने नये एक्सक्लूसिव ब्रांड आउटलेट- रूपा कांफर्ट जोन सहित ई-कॉमर्स सहित अन्य आधुनिक कारोबार की पद्धति से यह लक्ष्य हासिल करेगी.

  • बांग्लादेशी सैनिक की फायरिंग में BSF जवान की मौत, एक घायल

    पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा पर गुरुवार को हुई ‘फ्लैग मीटिंग'' के दौरान एक बांग्लादेशी सीमा गार्ड द्वारा एके-47 राइफल से चलायी गयी गोली से सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान की मौत हो गयी और एक जवान घायल हो गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

  • पश्चिम बंगाल सरकार गरीबी उन्मूलन के लिए प्रतिबद्ध : ममता बनर्जी

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि राज्य सरकार गरीबी दूर करने, बेरोजगारी कम करने, अशिक्षा का मुकाबला करने और मानवाधिकारों को कायम रखने के लिए प्रतिबद्ध है. गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय गरीबी उन्मूलन दिवस के अवसर पर बनर्जी ने ट्वीट किया, ‘बंगाल में हमारी सरकार गरीबी दूर करने, बेरोजगारी को कम करने, अशिक्षा से लड़ने और मानवाधिकारों को कायम रखने के लिए प्रतिबद्ध है.’ संयुक्त राष्ट्र महासभा ने गरीबी उन्मूलन की आवश्यकता के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए 1987 में 17 अक्टूबर को अंतरराष्ट्रीय गरीबी उन्मूलन दिवस के रूप में घोषित किया था.

  • पश्‍चिम बंगाल में मारा जा रहा है राष्ट्रवादी विचारधारा वाले लोगों को : आरएसएस

    भुवनेश्वर/ कोलकाता : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने पश्चिम बंगाल में राष्ट्रवादी विचारधारा वाले लोगों की हत्या होने का आरोप लगाते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है. पश्चिम बंगाल में मुर्शिदाबाद तिहरे हत्या कांड पर पूछे गये एक सवाल के जवाब में संघ के सह सर कार्यवाह मनमोहन वैद्य ने यह बात कही.

  • रोज वैली चिटफंड घोटाला मामले में नवान्न पहुंची सीबीआइ

    करोड़ों रुपये के रोज वैली चिटफंड घोटाले में चल रही जांच के सिलसिले में सीबीआइ अधिकारियों ने बुधवार को राज्य सचिवालय नवान्न भवन का दौरा किया. यह पहला मौका है जब रोज वैली घोटाले के सिलसिले में जांच एजेंसी के कर्मचारी राज्य सचिवालय पहुंचे. सूत्रों ने कहा कि सीबीआइ कर्मचारी सुबह सचिवालय पहुंचे और दो पत्र सौंपे.

  • भांगड़ में भीड़ ने हमलावर को पीट-पीट कर मार डाला

    दक्षिण 24 परगना जिले में भांगड़ इलाके में एक व्यक्ति पर हमला कर भागे व्यक्ति की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी.

  • राज्य को हिंसामुक्त बनाने का आह्वान

    2021 के विधानसभा चुनाव से पूर्व व्यापक जनसंपर्क के मद्देनजर प्रदेश भाजपा ने बहुप्रतीक्षित ‘गांधी संकल्प यात्रा’ को बुधवार से शुरू कर दिया. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने खड़गपुर सेे यात्रा का आगाज किया. बुधवार सुबह उन्होंने करणगढ़ महामाया मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद इस संकल्प यात्रा की शुरुआत की. उनके साथ हजारों लोग इसमें शामिल हुए.

  • तीन युवकों की मौत

    मंतेश्वर थाना अंतर्गत मैनामपुर में तीव्र गति से जा रही यात्री बस और बाइक के बीच हुई टक्कर में बाइक सवार कुसुमग्राम निवासी अशराफुल शेख, मार्फत शेख तथा शहजादपुर ग्राम निवासी मुशर्रफ मंडल की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. घटना के बाद आक्रोशित स्थानीय ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया.

  • एसएससी की नियुक्ति में धांधली का लगाया आरोप

    हाल ही में कोर्ट के आदेश के बाद एसएससी (स्कूल सर्विस कमिशन) द्वारा अपर-प्राइमरी स्कूलों में शिक्षकों की नियुक्ति के लिए जारी मेरिट सूची में धांधली की गयी है. इस प्रक्रिया में जिन योग्य अभ्यर्थियों का चयन होना चाहिए था, उनका नहीं हुआ है बल्कि कम अंक पाने वाले अभ्यर्थियों का नियुक्ति के लिए चयन किया गया है.

  • बेटे को डाॅक्टर बनाने की चाहत में गंवाये 22 लाख

    बेटे को डॉक्टर बनाने की चाह में एक कृषक ने 22 लाख रुपये गंवा दिये. पीड़ित व्यक्ति का नाम मुक्तिपद पलाई है. वह हल्दिया के वासुदेवपुर के रहनेवाले हैं. ठगी का आभास होने के बाद उन्होंने 30 नवंबर 2018 को इसकी शिकायत कालीघाट थाने में दर्ज करायी थी. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर इस मामले में सौरभ दासगुप्ता नामक प्रमुख आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. उसके दफ्तर से काफी नकली कागजात जब्त किये गये हैं.

  • सौरभ ने दुनिया में बढ़ाया बंगाल का मान : नुसरत

    सौरभ गांगुली के बीसीसीआई के अध्यक्ष चुने जाने पर सांसद व अभिनेत्री नुसरत जहां ने खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा कि सौरभ के बीसीसीआइ अध्यक्ष बनने से बंगाल का दुनिया में मान बढ़ा है. उन्होंने ये बातें लेकटाउन में रूपा एंड कंपनी के कंफर्ट स्टोर के उद्घाटन समारोह में कहीं. इस दौरान उन्होंने इस ब्रांड से जुड़ने पर खुशी जाहिर की.

  • अमेरिका में भी बंगाल की हिंसा की गूंज

    पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में हुई आठ साल के बच्चे समेत परिवार के तीन लोगों की हत्या ने अमेरिका में बसे भारतीयों को भी व्यथित कर दिया है. कैलिफोर्निया में सैकड़ों भारतीयों ने इस परिवार को श्रद्धांजलि दी. इस संबंध में भाजपा के महासचिव व प्रदेश