• हत्यारोपी छोटन घोष की मालदा अदालत में पेशी

    कोतवाली में युवती हत्याकांड के आरोपी छोटन घोष उर्फ बापन की मालदा अदालत में पेशी को दौरान सीपीएम महिला संगठन ने विरोध प्रदर्शन किया. गुरुवार को अदालत परिसर में सारा भारत गणतांत्रिक महिला समिति के सैकड़ों सदस्य संगठन का झंडा व प्लेकार्ड लेकर धिक्कार व प्रदर्शन किया.

  • दो लाख के जाली नोट जब्त, एक गिरफ्तार

    उस पार बांगलादेश से जाली नोटों की तस्करी की आये दिन हो रही घटनाओं के बीच एक बार फिर दो लाख के जाली नोटों समेत एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

  • कैब के खिलाफ आज देशभर में विरोध दिवस

    नागरिक संशोधन बिल व एनआरसी के खिलाफ पूरे देश में जुम्मा ( शुक्रवार) के दिन प्रतिवाद दिवस मनाने की घोषणा जमात-ए-उलेमा हिंद ने की है. इस आशय की जानकारी देते हुए जमात के प्रदेश प्रेस सचिव इंजमाम उल हक ने कहा कि शुक्रवार को पूरे देश के मदरसों में, मस्जिद के अंदर और बाहर इस बिल के खिलाफ प्रदर्शन किया जायेगा.

  • भाजपा नेता रूपा गांगुली का सनसनीखेज खुलासा

    देश की संसद से पास हुए नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर सियासी संग्राम छिड़ा है. इस तीखी बहस के बीच राज्यसभा सांसद और पश्चिम बंगाल से भाजपा नेता रूपा गांगुली ने एक सनसनीखेज वाकया साझा किया है. रूपा गांगुली ने बताया कि जब वह पश्चिम बंगाल के दिनाजपुर में सातवीं में पढ़ रही थीं, उस समय उन्हें और उनकी मां को बुर्के में भागना पड़ा था.

  • भाजपा कार्यालय के समक्ष भिड़ गये भाजपा व कांग्रेस समर्थक

    संसद में पारित हो चुके नागरिकता (संशोधन) विधेयक के मुद्दे पर गुरुवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय के समक्ष सेंट्रल एवेन्यू में भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गयी. दोनों पार्टियों के समर्थक आपस में भिड़ गये. दोनों ही पार्टी के समर्थकों ने एक दूसरे पर अपशब्द कहने और भड़काने का आरोप लगाया.

  • बंगाल के चुनाव में नागरिकता विधेयक तय कर सकता है हवा का रुख

    विवादों का सामना कर रहा नागरिकता (संशोधन) विधेयक आनेवाले दिनों में पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हवा का रुख निर्धारित करनेवाला है और 2021 के विधानसभा चुनाव से पहले इससे राज्य में सांप्रदायिक आधार पर तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच ध्रुवीकरण और अधिक तूल पकड़ सकता है.

  • गरियाहाट में वृद्ध महिला की हत्या

    घर में अकेली रहनेवाली वृद्ध महिला महानगर में फिर से एक बार बदमाशों की हैवानियत की शिकार हुई. कातिल ने क्रूरता की सारी हदें पार करते हुए पहले महिला के पूरे शरीर में 20 से ज्यादा बार धारदार हथियार घोंप कर उसे लहूलुहान कर दिया, फिर उसका सिर-धड़ से अलग कर नृशंस तरीके से हत्या कर दी.

  • एससी-एसटी बिल : सांसदों को राज्य सरकार पर दवाब बनाना चाहिए : राज्यपाल

    वेस्ट बंगाल स्टेट कमीशन फॉर शेड्यूल कास्ट एंड शेड्यूल्ड ट्राइब कानून को लेकर एक बार फिर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य सरकार को चौतरफा घेरा है. अब राज्यपाल ने राज्य के सभी 58 सांसदों को राजभवन द्वारा विधानसभा अध्यक्ष को दिये गये पत्र की कॉपी भेजी है.

  • हाइकोर्ट ने मुकुल को आवाज के नमूने देने का दिया निर्देश

    मुकुल राय द्वारा एक मामले में आवाज का नमूना नहीं देने के आवेदन को कलकत्ता हाइकोर्ट ने खारिज करते हुए उन्हें पुलिस का सहयोग करते हुए अदालत में आवाज रेकॉर्ड कराने का आदेश दिया. अदालत ने निर्देश दिया कि 2018 में बड़ाबाजार थाने में दर्ज एक धोखाधड़ी के मामले में मुकुल राय 10 जनवरी 2020 को अपने आवाज का नमूना निम्न अदालत में जाकर रिकॉर्ड कराएं.

  • कोलकाता में पहली बार लांच हुआ मायोनिज ब्रांड हेलमैनस

    महानगर के धर्मतला स्थित इंजीनियर्स क्लब में गुरुवार को चर्चित शेफ सॉन केनवर्दी, अभिनेता परमब्रत व अभिनेत्री प्रियंका सरकार ने मायोनिज ब्रांड हेलमैनस की लांचिंग की. इस सेट पर ट्राम यात्रा को दर्शाया गया. मायोनिज ब्रांड हेलमेनस फिलहाल 50 से ज्यादा देशों में इस्तेमाल किया जाता है जिसमें अब भारत का नाम भी शामिल हो गया है.

  • अब बैटरी चालित वैन से कचरा फेकेंगे सफाईकर्मी

    सफाई कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर है. अब कूड़ा उठाने के लिए उन्हें हाथ गाड़ी नहीं खींचनी होगी. नगर निगम सफाई कर्मचारियों का श्रम व समय कम करने के लिए उन्हें बैटरी चालित वाहन दे रहा है. बैटरी चालित ये वाहन एक बार में 300 किलो तक कूड़ा उठा लेंगे. निगम ने 250 वाहन के ऑर्डर दिये हैं.

  • आठ जनवरी को किसानों का ग्रामीण भारत बंद

    अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति की दिल्ली में हुई दो दिवसीय बैठक में तय हुआ कि आठ जनवरी को केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के लोग विभिन्न मांगों के समर्थन में भारत बंद करेंगे. उसी दिन पूरे देश में किसानों की मांगों के समर्थन में ग्रामीण भारत बंद का एलान किया गया है. इस बंद में किसानों के कुल 19 संगठन के लोग शामिल होंगे.

  • क्या आप भी खेलते हैं ऑनलाइन गेम, तो संभल जाइए

    कोई कितना भी अपना बनने की कोशिश करे, किसी भी अनजाने व्यक्ति से नहीं बढ़ायें संपर्क कोलकाता. आजकल शहर में चारो तरफ, खासकर युवा वर्ग मेट्रो में, बस में या फिर ट्रेन में सफर करने के दौरान हर समय-हर जगह टाइम पास करने के लिये युवाओं की आंखें मोबाइल पर टिकी रहती है.

  • कोलकाता से पूर्वोत्तर की कई उड़ानें रहीं रद्द

    नागरिकता संशोधन विधेयक (कैब) का पूर्वोत्तर में हो रहे विरोध-प्रदर्शन के मद्देनजर कई निजी विमान कंपनियों ने कोलकाता से असम और पूर्वोत्तर की उड़ानों को रद्द कर दिया. गुरुवार को एयरपोर्ट के अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी. कोलकाता एयरपोर्ट के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कुछ निजी विमान कंपनियों ने ही असम और पूर्वोत्तर की उड़ानों रद्द किया है.

  • देवचा पचामी : 24 माह में होगा कोयला उत्पादन : सीएम

    राज्य की बहुप्रतीक्षित देवचा पचामी कोयला ब्लॉक में खनन के लिए केंद्र सरकार की मंजूरी मिल चुकी है. अगले सात दिन के अंदर ही यहां प्राथमिक स्तर पर कार्य शुरू कर दिया जायेगा.

  • ममता सहयोग करें या नहीं, शरणार्थियों को हम देंगे नागरिकता : विजयवर्गीय

    भाजपा महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहयोग करें तो अच्छा और नहीं करें तो भी अच्छा, लेकिन बंगाल में रहने वाले शरणार्थियों को केंद्र सरकार नागरिकता देगी.

  • CAB संसद में पारित होने पर भाजपा ने मनाया जश्न, पार्टी ऑफिस के सामने कांग्रेस समर्थकों का हंगामा

    संसद में पारित हो चुके नागरिकता (संशोधन) विधेयक के मुद्दे पर गुरुवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय के समक्ष सेंट्रल एवेन्यू में भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गयी. दोनों पार्टियों के समर्थक आपस में भिड़ गये. दोनों पार्टी के समर्थकों ने एक दूसरे पर अपशब्द कहने का आरोप लगाया तथा भड़काने का आरोप लगाया.

  • ममता सहयोग करें या नहीं, बंगाली शरणार्थियों को देंगे नागरिकता : विजयवर्गीय

    कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहयोग करें, तो अच्छा और नहीं करें तो अच्छा. बंगाल में रह रहे शरणार्थियों को केंद्र सरकार नागरिकता देगी.

  • कोलकाता से पूर्वोत्तर राज्यों में जाने वाली कई उड़ानें रद्द

    कोलकाता : नागरिकता संशोधन विधेयक (कैब) के खिलाफ पूर्वोत्तर में चल रहे विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए कई निजी एयरलाइनों ने कोलकाता से असम और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों में जानेवाली उड़ानों को रद्द कर दिया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

  • देश में निवेश के लिए सर्वोत्तम स्थान है बंगाल: ममता बनर्जी

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को दीघा में आयोजित ग्लोबल बिजनेस समिट के दौरान कहा कि आज पूरे देश में निवेश के लिए कोई सर्वोत्तम स्थान है तो वह है बंगाल. ''बंगाल मिंस बिजनेस''. पश्चिम बंगाल में निवेशकों की संख्या लगातार बढ़ रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार ने

  • ममता की तुष्टिकरण की नीति की बड़ी हार शरणार्थियों को मिला सम्मान : विजयवर्गीय

    संसद में नागरिकता संशोधन विधेयक पारित होने पर प्रदेश भाजपा नेताओं में खुशी की लहर है. भाजपा ने राज्यसभा में जहां भाजपा का बहुमत नहीं है, विधेयक पारित होने को ममता बनर्जी की तुष्टिकरण की हार और मतुआ व नमोशूद्र जैसे शरणार्थियों को सम्मान है. भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने विधे

  • नागरिकता विधेयक के समर्थन में अभियान चलायेगा आरएसएस

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सूत्रों ने बुधवार को कहा कि नागरिकता संशोधन विधेयक के समर्थन में वह देशभर में अभियान चलायेगा, जिससे डेढ़ करोड़ से अधिक लोगों लाभान्वित होनेवाले हैं और इनमें से 50 प्रतिशत से अधिक अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लोग हैं.

  • ताजमहल देखने आये थे भारत, इजी मनी पॉलिसी से बटोरने लगे रुपये

    महानगर में 70 से ज्यादा ग्राहकों के बैंक अकाउंट की जानकारी हासिल कर उनके अकाउंट से अबतक 20 लाख से ज्यादा रुपये निकाल लेने के आरोप में कोलकाता पुलिस ने दिल्ली के ग्रेटर कैलाश से सिल्वियु फ्लोरिन स्पिरिडॉन (28) नामक एक रोमानियाई नागरिक को गिरफ्तार किया था. प्राथमिक पूछताछ में उसने काफी अहम खुलासे किये हैं.

  • जिस्मफ‍रोशी की दलदल से बचायी गयी नाबालिग, तीन गिरफ्तार

    विधाननगर पुलिस कमिश्नरेट की स्पेशल ब्रांच ने न्यूटाउन इलाके में एक घर में चलाये जा रहे जिस्मफरोशी के धंधे से एक सोलह वर्षीय किशोरी को बचाते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इंटरनेशनल जस्टिस मिशन (आइजेएम) के सहयोग से ही बुधवार को पुलिस ने उक्त तीनों लोगों को गिरफ्तार करते हुए एक किशोरी को बचाया.

  • शिक्षा मंत्री के बयान को राज्यपाल ने बताया गलत

    राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी के उस बयान का खंडन किया है, जिसमें बुधवार को उन्होंने कहा था कि राज्यपाल की चिट्ठी विधानसभा अध्यक्ष के पास पहुंचने से 30 मिनट पहले ही मीडिया में आ गयी थी.

  • केंद्र व राज्य सरकार की नीतियों के खिलाफ श्रमिक संगठनों ने किया आंदोलन का आह्वान

    भाजपा नीत केंद्र सरकार और तृणमूल कांग्रेस नीत राज्य सरकार की नीतियों में कोई फर्क नहीं है. दोनों की नीतियां जनविरोधी हैं. जनविरोधी नीतियों के खिलाफ व्यापक आंदोलन ही एकमात्र विकल्प है. यह बात सीटू के राष्ट्रीय महासचिव तपन सेन ने कही. वह बुधवार को रानी रासमणि एवेन्यू में आयोजित श्रमिकों की सभा को संबोधित कर रहे थे.

  • "देश के योजनाबद्ध आर्थिक विकास में आइएसआइ का अहम योगदान" : प्रणब मुखर्जी

    इंडियन स्टेटिसटिकल इंस्टीट्यूट (आइएसआइ) के प्लेटिनम जुबली ऑडिटोरियम में गुरुवार को एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया. भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी काे यहां विशेष रूप से सम्मानित किया गया. इस माैके पर श्री मुखर्जी ने कहा कि आइएसआइ में आकर मुझे बहुत खुशी हो रही है, क्योंकि इस संस्थान से चेयरमैन के रूप में मेरा भी खास लगाव रहा है.

  • 103 युद्धपोत की आपूर्ति करनेवाली पहली भारतीय शिपयार्ड है जीआरएसई

    रक्षा मंत्रालय की अधीनस्थ युद्धपोत निर्माण करने वाली कंपनी गार्डेनरीच शिपबिल्डर्स एंड इंजीनियर्स लिमिटेड द्वारा भारतीय नौसेना को एलसीयू एल -57 (यार्ड 2098) की आपूर्ति की गयी. भारतीय नौसेना को दिये जाने वाले आठ जहाजों की श्रृंखला में यह सातवां जहाज है. बताया गया है कि यह वर्ष 1960 में स्थापना के बाद से अब तक जीआरएसई द्वारा निर्मित और वितरित 103वां युद्धपोत है.

  • नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं हालीशहर के लोग

    उत्तर 24 परगना जिले के हालीशहर इलाके का हाल बेहाल है. यहां जगह-जगह पर फैली गंदगी से लोगों को जीना मुहाल हो गया हैं. कूड़े-कचरे व गंदगी के बीच लोग जी रहे हैं लेकिन कोई सुध लेनेवाला नहीं है. लोगों का कहना है कि शिकायतों के बावजूद भी नियमित साफ-सफाई नहीं हो रही है.

  • कैब होने के बाद डर के साये में नहीं जीना पड़ेगा

    पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के सीमावर्ती इलाके में रहनेवाले हिंदू शरणार्थियों की निगाहें नागरिकता संशोधन विधेयक पर टिकी हुई हैं. बांग्लादेश में एक हिंदू परिवार में जन्म लेनेवाला ज्योतिर्मय कक्षा नौ में पढ़ता है. बीते एक दशक से वह भारत में शरणार्थी की तरह रह रहा है.

  • सतर्क रहें, तभी ऑनलाइन क्रॉस बॉर्डर ठगी से बचेंगे

    आजकल के डिजिटल युग में युवा वर्ग अपने शौक को पूरा करने के लिये किसी भी इलेक्ट्राॅनिक सामान की खरीदारी करते समय हमेशा इंटरनेट में उसकी कीमतों की जांच कर लेते हैं. कौन सी कंपनी कितनी कीमत पर वह सामान बेच रही है, इसका पता लगा लेते हैं.

  • पूजा की छुट्टियों से पहले ही माध्यमिक स्कूलों को पूरा करना होगा सिलेबस

    पश्चिम बंगाल, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से सभी एफिलियेटेड स्कूलों को एक वार्षिक एकेडमिक कलेंडर जारी किया गया है. राज्य में शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के लक्ष्य से कई नयी घोषणाएं की गयी हैं. इसमें पूजा व गर्मी की छुट्टियों का भी नया शिड्यूल तैयार किया गया है. इस वार्षिक एकेडमिक कलेंडर में बोर्ड की ओर से सभी माध्यमिक स्कूलों को विशेष निर्देश व सुझाव भी जारी किये गये हैं.

  • सब-वे निर्माण कार्य के कारण कई ट्रेनें रहेंगी रद्द

    हावड़ा मंडल के बैंडेल-कटवा सेक्शन के पूर्वस्थली और दिनहाटा स्टेशन के मध्य मध्यम उंचाई की सब-वे निर्माण कार्य होने के कारण शनिवार और रविवार को कई लोकल ट्रेनों को रद्द रखने का निर्णय लिया गया है.

  • नागरिकता संशोधन विधेयक राज्‍यसभा से पारित होने के बाद बंगाल में जश्‍न

    प्रदेश भाजपा के नेताओं ने लोकसभा के बाद राज्यसभा में भी नागरिकता संशोधन विधेयक पारित होने पर भाजपाइयों ने जमकर खुशी मनायी. प्रदेश भाजपा कार्यालय में भाजपा समर्थकों ने जमकर आतिशबाजी की. गाजे-बाजे बजाये और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत माता जय की नारेबाजी की.

  • ममता की तुष्टिकरण की नीति की बड़ी हार, शरणार्थियों को मिला सम्मान : विजयवर्गीय

    संसद में नागरिकता संशोधन विधेयक पारित होने पर प्रदेश भाजपा नेताओं में खुशी की लहर है. भाजपा ने राज्यसभा में जहां भाजपा का बहुमत नहीं है, विधेयक पारित होने को ममता बनर्जी की तुष्टिकरण की हार और मतुआ एवं नमोसूद्र जैसे शरणार्थियों को सम्मान है.

  • देख लीजिए दो सिर वाला सांप, चमत्कार ही है, लोग पिला रहे दूध और...

    कोलकाता: आपने अक्सर दो मुंह वाले सांप की कहानी अपनी नानी से सुनी होगी, लेकिन क्या आपने कभी इसे वास्तव में देखा है. नहीं देखा तो आज हम आपको दिखाते हैं. ऐसा सांप पश्‍चिम बंगाल में मिला है जिसकी चर्चा हर किसी की जुबान पर है.

  • विश्वविद्यालयों में कुलाधिपति की क्षमता को किया सीमित

    राज्यपाल जगदीप धनखड़ और राज्य की तृणमूल कांग्रेस सरकार में चल रहे टकराव के बीच विश्वविद्यालयों में कुलाधिपति (राज्यपाल) के अधिकारों को सीमित करने के लिए राज्य सरकार ने नियमों में बदलाव किया है. मंगलवार को वेस्ट बंगाल यूनिवर्सिटीज एंड कॉलेज (एडमिनिस्ट्रेशन एंड रेगुलेशन) एक्ट 2017 के सेक्शन 17 में

  • राज्यपाल के खिलाफ तृणमूल विधायकों ने विधानसभा के बाहर किया प्रदर्शन

    राज्य की तृणमूल सरकार और राज्यपाल के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है. मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस विधायकाें ने कई विधेयकों को राजभवन की मंजूरी नहीं मिलने के खिलाफ विधानसभा में विरोध प्रदर्शन किया.

  • अंतर्राज्यीय स्वर्ण तस्कर गिरोह के 10 सदस्यों को दबोचा गया

    राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआइ) की कोलकाता जोनल यूनिट के सदस्यों ने तीन दिनों तक बड़ा अभियान चलाकर बांग्लादेश से तस्करी का सोना भारत लाकर सप्लाई करनेवाले अंतर्राज्यीय गिरोह के प्रमुख सदस्य समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. मास्टरमाइंड गोविंद मालवीय उर्फ गोविंद लाल लोहार को

  • "हिम्मत है तो बांग्लादेशी शरणार्थियों की नागरिकता का विरोध करें ममता" : विजयवर्गीय

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा नागरिकता संसोधन विधेयक (कैब) का विरोध करने व पश्चिम बंगाल में लागू नहीं होने की घोषणा पर भाजपा ने करारा हमला करते हुए चुनौती दी है कि ममता बनर्जी को यदि हिम्मत है तो बांग्लादेश शरणार्थियों को नागरिकता देने का विरोध करेगा. केंद्र सरकार बंगाल में रहनेवाले बांग्लादेशी शरणार्थियों को नागरिकता देगी.

  • यदि राज्य सरकार कछुए की चाल से चलती है, तो उसमें मेरा दोष नहीं : राज्यपाल

    राज्यपाल जगदीप धनखड़ और तृणमूल कांग्रेस सरकार के बीच संबंधों में मंगलवार को और खटास आ गयी, जब उन्होंने ‘कछुए की गति से काम करने'' और लंबित विधेयकों पर उनके प्रश्नों का समय से उत्तर नहीं देने को लेकर उसका मजाक उड़ाया.

  • नुसरत के पोस्ट को सोशल मीडिया पर लोगों ने खूब सराहा

    तृणमूल कांग्रेस की सांसद और एक्ट्रेस नुसरत जहां सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. हाल ही में नुसरत ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की, जिसे अभी तक 48 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. नुसरत जहां की यह तस्वीर एक छोटे बच्चे के साथ है, जिसे वह गले लगाते और चूमती नजर आ रही हैं.

  • " प्लास्टिक कैरी बैग का करेंगे इस्तेमाल, तो जुर्माना "

    प्लास्टिक प्रदूषण को लेकर मंगलवार को विधाननगर नगर निगम की मेयर कृष्णा चक्रवर्ती ने साॅल्टलेक के बीडी मार्केट में औचक दौरा किया और वहां की स्थिति देख नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होंने सभी दुकानदारों को प्लास्टिक कैरी बैग इस्तेमाल नहीं करने के लिए सतर्क किया.

  • प्रधानमंत्री व गृहमंत्री का बांग्लादेशी शरणार्थी करेंगे जन अभिनंदन

    नागरिकता संशोधन विधेयक के माध्यम से बांग्लादेश के शरणार्थियों को नागरिकता देने के लिए भाजपा राज्य के शरणार्थियों के हाथों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का जन अभिनंदन करेगी. भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने भाजपा कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर राज्य में रह रहे शरणार्थी

  • तिहरे हत्याकांड में मुकुल राय की अग्रिम जमानत याचिका खारिज

    वीरभूम जिले के लाभपुर में हुए तिहरे हत्याकांड के मामले में कलकत्ता हाइकोर्ट ने प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता मुकुल राय की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी. हाइकोर्ट ने प्रक्रियागत खामी बताते हुए उनकी अर्जी ठुकरा दी. साथ ही कहा कि अगर वह चाहें तो नये सिरे से याचिका दायर कर सकते हैं.

  • बाजारों में जाकर पुलिस आयुक्त ने जानी प्याज की कीमत

    सोमवार को मुख्यमंत्री ने दक्षिण कोलकाता के जदूबाबू बाजार में जाकर प्याज की कीमतों का जायजा लिया था. इसके एक दिन बाद ही कोलकाता पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा मंगलवार सुबह पोस्ता बाजार में पहुंचे. वहां उन्होंने विभिन्न दुकानदारों से बातचीत कर प्याज की कीमत का पता लगाया.

  • एयरपोर्ट पर धौनी का बैग हो गया गायब, मची रही अफरा-तफरी

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के कोलकाता एयरपोर्ट पर पहुंचने के दौरान ही सोमवार को एयरपोर्ट पर उनका लगेज बैग किसी अन्य यात्री से अदला-बदली होने के कारण काफी देर वहां अफरा-तफरी की स्थिति रही. हालांकि बाद में एयरलाइंस की मदद से उक्त यात्री से संपर्क कर उसे वापस बुलाकर धौनी का बैग सौंपा गया. बाद में एयरलाइंस की ओर से माफी भी मांगी गयी.

  • क्लास में पढ़ाई के दाैरान मोबाइल का प्रयोग होगा निषेध

    पश्चिम बंगाल, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से सभी संबद्ध स्कूलों को एक वार्षिक एकेडमिक कैलेंडर जारी किया गया है. राज्य में शिक्षा का स्तर ऊंचा करने व साक्षरता दर बढ़ाने के लक्ष्य से इसमें विशेष निर्देश व सुझाव भी जारी किया गया है. इसमें शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए एक क्लास शिड्यूल, परीक्षा की तैयारी, अनिवार्य स्ट्रक्चर संबंधी विवरण भी जारी किया गया है.

  • स्कूलों में दिव्यांग विद्यार्थियों के लिए रैम्प बनाना अनिवार्य

    नेशनल काउंसिल ऑफ एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग (एनसीईआरटी) की गाइडलाइन के अनुसार सभी स्कूलों में सीडबल्यूएसएन (चाइल्ड विथ स्पेशल नीड्स) के तहत आनेवाले विद्यार्थियों के लिए रैम्प व ‘स्पेशल टाॅयलेट’ बनाना अनिवार्य है. इस नियम की कोई भी अवहेलना नहीं कर सकता है.

  • VIRAL: सड़क पर गुब्बारे बेच रहा था बच्चा, नुसरत जहां ने देखा तो...

    तृणमूल कांग्रेस की सांसद और एक्ट्रेस नुसरत जहां सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. हाल ही में नुसरत ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की, जिसे अभी तक 48 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. नुसरत जहां की यह तस्वीर एक छोटे बच्चे के साथ है, जिसे वह गले लगाते और चूमती हुई नजर आ रही हैं. नुसरत ने गुब्बारे बेचने वाले इस बच्चे की तीन तस्वीरें पोस्ट की.

  • पश्चिम बंगाल में ‘नो एनआरसी, नो डिवाइड एंड रुल’ : ममता

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए साफ तौर पर कहा कि पश्चिम बंगाल में न तो एनआरसी लागू होगा और न ही बंगाल में ‘डिवाइड एंड रुल’ की नीति काम कर सकती है. खड़गपुर के गेट बाजार के रावण मैदान में आयोजित सभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि जब तक उनकी सरकार है एनआरसी (राष्ट्रीय नागरिक पंजी) को बंगाल पर जबरन लादा नहीं जा सकता.

  • रोमानियाई नागरिक गिरफ्तार

    एटीएम कार्ड की जानकारी चुराकर दक्षिण कोलकाता के 70 बैंक ग्राहकों के खातों से 14.50 लाख रुपये निकाल लेने के मामले में कोलकाता पुलिस के एंटी बैंकफ्रॉड ब्रांच की टीम ने दिल्ली से एक रोमानियाई नागरिक को फिल्मी अंदाज में सोमवार सुबह गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार सिल्वियु फ्लोरिन स्पिरिडॉन (28) रोमानिया के कॉन्सटांटा का रहनेवाला है.

  • विदेशी किरायेदारों की जानकारी पुलिस को नहीं दी तो हो सकती है गिरफ्तारी

    शहर में विदेशी किरायेदार की जानकारी पुलिस को नहीं देने पर मकान मालिक को गिरफ्तार किया जा सकता है. विदेशी नागरिकों को कमरा किराये पर देने से पहले स्थानीय थाने से ''सी'' फॉर्म प्राप्त कर विदेशी किरायेदार की पूरी जानकारी भरकर फॉर्म को संबंधित थाने में ही जमा देना होगा. ऐसा नहीं करनेवाले मकान मालिकों के खिलाफ कोलकाता पुलिस अब सख्ती कार्रवाई करेगी.

  • दुकान पर दीदी ने आकर चाय पी, फिर भी हुआ विस्थापित

    ‘दीदी दुकान पर आयी थीं. उन्होंने चाय बनाकर पी. लेकिन मेरे लिए कुछ नहीं किया, बल्कि कुछ महीने में ही विस्थापित हो गया. यह कहना है दीघा के चाय दुकानदार परिमल जाना का. इसी वर्ष अगस्त महीने में दीघा में प्रशासनिक बैठक के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दीघा विज्ञान केंद्र के सामने स्थित चाय की एक दुकान पर पहुंचीं थी.

  • आधार कार्ड में संशोधन को लेकर बैंक पर लोगों ने किया हमला, पथराव

    एनआरसी को लेकर आशंका के मद्देनजर एक सरकारी बैंक के सामने जुटी उग्र भीड़ ने कार्यालय पर हमला कर दिया. सोमवार की दोपहर 12 बजे हरिश्चंद्रपुर थानांतर्गत भालुका रोड इलाके में आधार कार्ड में संशोधन के लिये बड़ी तादाद में लोग जुटे थे. इस भीड़ को देखते हुए बैंक कर्मचारी कार्यालय खोलने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे.

  • त्योहारों के सीजन में बढ़ रही विनर्स के सदस्यों की संख्या

    महानगर के विभिन्न इलाकों में युवतियों के साथ छेड़खानी, छींटाकशी व अभद्र आचरण करनेवाले मनचलों पर कार्रवाई करनेवाली कोलकाता पुलिस की महिला टीम ''विनर्स'' की सदस्यों की संख्या को बढ़ाने का निर्णय लिया गया है. टीम में और 10 महिला पुलिसकर्मियों को शामिल करने का फैसला लिया गया है.

  • गरीबी से एक और श्रमिक की मौत, इलाज कराने के नहीं थे पैसे

    कालचीनी प्रशासन के लाख दावों के बावजूद डुआर्स के बंद चाय बगानों में ईलाज न कर पाने के कारण चाय श्रमिकों की मौत हो रही है. एक और चाय श्रमिक की मौत पैसे न होने के वजह से इलाज न कर पाने के कारण हो गयी. घटना अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी प्रखंड स्थित बंद कालचीनी चाय बागान की है.

  • हावड़ा में नकली परफ्यूम बनानेवाले कारखाने का हुआ भंडाफोड़

    कोलकाता पुलिस की इंफोर्समेंट ब्रांच (इबी) की टीमने अक्टूबर महीने में बड़ाबाजार के कैनिंग स्ट्रीट से कुछ ब्रांडेड कंपनी की नकली परफ्यूम को जब्त किया था. दुकनदारों से पूछताछ के बाद इबी की टीम ने सोमवार को हावड़ा के गोलाबाड़ी इलाके के पिलखाना बाजार के पास रेड कर एक गोदाम सह कारखाने में छापेमारी कर वहां से भारी मात्रा में नकली परफ्यूम जब्त किया है.

  • अस्पताल में दाखिले को लेकर हंगामा कर रहे परिजनों पर किया लाठीचार्ज

    सड़क हादसे में घायल बेटे का इलाज नहीं होने से विवश परिजनों को हंगामा करने के लिए बाध्य होना पड़ा. मौके पर पहुंची पुलिस ने इलाज शुरू कराने की बजाय घायल के पिता व छोटे भाई पर लाठीचार्ज कर दिया, जिसमें घायल के पिता को सिर फट गया. यही नहीं, पिता का प्राथमिक इलाज कराने के बाद पुलिस उसे व उसके छोटे भाई को थाने ले गयी और करीब एक घंटे तक थाने में बैठा कर रखा.

  • ‘प्रधानमंत्री सड़क योजना’ के तहत सड़कें नहीं बनवाना चाहती राज्य सरकार

    राज्य सरकार ‘प्रधानमंत्री सड़क योजना’ की निधि से पंचायत स्तर की सड़कों का निर्माण नहीं कराना चाहती, क्योंकि ऐसी सड़कों के नाम पर ‘प्रधानमंत्री’ शब्द अंकित करना होगा. बंगाल सरकार का कहना है कि इन सड़कों के निर्माण का लगभग आधा खर्चा राज्य सरकार उठाती है.

  • प्याज सहित अन्य सब्जियों की कीमत जानने मुख्यमंत्री पहुंचीं बाजार

    प्याज की बढ़ती कीमतों को काबू करने के लिए राज्य सरकार की ओर से विभिन्न कदम उठाये जा रहे हैं. बावजूद इसके कीमतें काबू में नहीं आ रही हैं. लिहाजा सोमवार की सुबह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद जदूबाबू बाजार पहुंची और हालात का जायजा लिया. मुख्यमंत्री ने सब्जी विक्रेताओं से प्याज और अन्य सब्जियों की कीमतें जानी.

  • प्याज संकट के बीच अचानक कोलकाता के बाजार पहुंचीं ममता बनर्जी

    कोलकाता : देश भर में प्याज के बढ़े मूल्य को लेकर मचे हंगामे के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार को अचानक दक्षिण कोलकाता के भवानीपुर क्षेत्र के एक बाजार में पहुंचीं. उन्होंने सब्जियों की आपूर्ति और मूल्यों के बारे में जानकारी ली.

  • संविधान की मूल भावना से किसी को छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए : ममता बनर्जी

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने संविधान के संस्थापकों को श्रद्धांजलि देते हुए सोमवार को कहा कि किसी को भी संविधान की मूल भावना से छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए. आज ही के दिन 1946 में संविधान सभा की पहली बैठक हुई थी.

  • दिल्ली में आग की घटना पर ममता बनर्जी ने जताया दुख

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दिल्ली में आग लगने की घटना में मारे गये लोगों के परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए कहा है कि वह इस घटना से दुखी हैं. राष्ट्रीय राजधानी में रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी स्थित एक फैक्ट्री में रविवार सुबह आग लगने से 43 श्रमिकों की मौत हो गयी और कई लोग झुलस गये.

  • विश्वामित्र इंडिया परिवार का एमडी राजस्थान के कोटा से गिरफ्तार

    मोटे ब्याज और कम समय में जमाधन दोगुना करने का झांसा देकर सैकड़ों निवेशकों के करोड़ों रुपये ठगने वाली चिटफंड कंपनी विश्वामित्र इंडिया परिवार के एमडी मनोज कुमार कौशिक को राजस्थान के कोटा से गिरफ्तार किया गया है. शनिवार को उसे न्यायालय में पेश किया गया, जहां से पुलिस ने उसे रिमांड पर लिया है.

  • ममता मेरे साथ औरंगजेब जैसा व्यवहार कर रही हैं: राज्यपाल

    राज्यपाल जगदीप धनखड़ कहते हैं कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि मैं सदन में जाता हूं और वहां गेट बंद मिलता है. स्पीकर ने लंच पर बुलाया था लेकिन वे खुद वहां नहीं थे. सदन खाली था. कुछ लोगों ने खुद को कमरे में बंद कर लिया था. वहां कोई चौथे दर्जे का कर्मचारी भी नहीं था जो मेरे स्वागत के लिए खड़ा हो.

  • बंगाल में मोदी होंगे भाजपा का चेहरा : सुप्रियो

    भाजपा पहले बंगाल में प्रभावी दल नहीं थी, लेकिन पिछले कई वर्षों से राज्य में लोगों ने असल परिवर्तन को देखा है. पार्टी में कई चेहरे सामने आये हैं. अभी पूरे देश में नरेंद्र मोदी हमारे फेस हैं और बंगाल के अगले चुनाव में भी वही भाजपा का चेहरा होंगे. बाबुल सुप्रियो ने कहा कि अगला विधानसभा चुनाव ममता बनाम विकास के मुद्दे पर होगा. बंगाल में डर का माहौल है, पुलिस प्रशासन के लिए काम कर रही है, इसलिए हमारे लिए यह कठिन लड़ाई है.

  • विधानसभा चुनाव की तैयारियों में अभी से जुटी तृणमूल

    इस वर्ष हुए लोकसभा चुनाव में राज्य में भाजपा की पकड़ मजबूत हुई है. उसके बाद से ही तृणमूल कांग्रेस अपनी सांगठनिक ताकत बढ़ाने की मुहिम में जुट गयी है.

  • आइसीएसई की 9वीं व 11वीं की वार्षिक परीक्षाएं 10 फरवरी से

    आइसीएसइ काउंसिल की ओर से सभी एफिलियेटेड स्कूलों में कक्षा 9वीं व 11वीं के लिए वार्षिक परीक्षा के प्रश्न पत्र तैयार कर जनवरी माह में भेजे जायेंगे. परीक्षा प्रणाली में समानता बनाये रखने के लिए सीआइएससीइ (काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एक्जामिनेशंस) ने यह व्यवस्था की है.

  • डेंगू के बाद अब मलेरिया से महानगर में एक की मौत

    मच्छर जनित बीमारियां पूरी दुनिया के लिए चिंता का विषय है. इन बीमारियों में सबसे अधिक खतरा मलेरिया व डेंगू से है. हालांकि कोलकाता नगर निगम का दावा है कि महानगर पूरी तरह से मलेरिया मुक्त हो चुका है, लेकिन निगम के इन दावों से इतर डेंगू के मामले में जिस तरह से इस वर्ष निगम की पोल खुली उसी तरह मलेरिया को लेकर निगम के वायदे कागजी साबित हुए हैं.

  • मनचलों पर कार्रवाई को लेकर सड़कों पर उतरी कोलकाता पुलिस की विनर्स टीम

    महानगर में स्कूलों, कॉलेजों, विश्वविद्यालयों, गर्ल्स हॉस्टल इलाकों के साथ-साथ रात में नाइट बार और नाइट क्लबों के आस-पास की सड़कों पर राह चलतीं लड़कियों से होनेवाली छेड़खानी और इवटिजिंग जैसी वारदातों से निपटने के लिए कोलकाता पुलिस ने मनचलों पर कार्रवाई करने का निर्णय लिया है.

  • तानाशाही से परेशान हैं वाम व तृणमूल के नेता : विजयवर्गीय

    भाजपा ने कभी भी किसी अपराधी को लाभ नहीं दिया. हमारी टीम में तो वाममोर्चा व तृणमूल के नेता आये हैं, क्योंकि वे तानाशाही से परेशान थे. इनका परिवार टूट रहा है.

  • शिक्षा के बिना जीवन अधूरा : राज्यपाल

    शिक्षा के बिना जीवन अधूरा है. इंसान एक रात में अमीर बन सकता है. अमिताभ बच्चन के कार्यक्रम कौन बनेगा करोड़पति में किस्मत साथ देने से इंसान करोड़पति बन जाता है, लेकिन शिक्षा खून पसीने से मिलती है. दुनिया में वही देश आगे बढ़ा है, जहां शिक्षा का महत्व है.

  • अन्य शहरों की तुलना में सबसे सुरक्षित कोलकाता

    देश के अन्य शहरों की तुलना में कोलकाता शहर सबसे सुरक्षित शहर है. यह कहना है कोलकाता पुलिस कमिश्नर अनुज शर्मा का. शनिवार को आइटी फेयर के कार्यक्रम में कोलकाता पुलिस कमिश्नर अनुज शर्मा ने तेलंगाना और उन्नाव की घटनाओं के साथ ही महानगर में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर उठ रहे सवालों पर कहा कि कोलकाता शहर में वैसी स्थिति नहीं है.

  • फेसबुक लाइव पर टॉक टू मेयर

    महानगरवासियों तक विभिन्न जानकारियां पहुंचाने के लिए निगम ने कोलकाता म्यूनिसिपल कॉपोरेशन नाम से फेसबुक पेज खोला है. निगम के इस फेसबुक पेज के 44,143 फॉलोवर हैं, लेकिन मैन पावर के अभाव में निगम के फेसबुक पेज को नियमित रूप से अपटेड नहीं जा रहा था.

  • हावड़ा के एक कॉलेज में राज्‍यपाल जगदीप धनखड़ को दिखाये गये काले झंडे

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को हावड़ा जिले के लिलुआ के एक कॉलेज में तृणमूल कांग्रेस के कथित सदस्यों ने काले झंडे दिखाये. राज्यपाल कॉलेज में एक कार्यक्रम में शिरकत करने आये थे. तृणमूल कांग्रेस के कथित कार्यकर्ता हाथों में तख्तियां थामे हुए थे, जिनपर लिखा था, ''राज्यपाल शर्म करो.''

  • पश्चिम बंगाल : चुनावों से पहले कैब को लेकर भाजपा के खिलाफ माहौल बनायेगी तृणमूल कांग्रेस

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल में हालिया उपचुनाव में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के खिलाफ प्रचार कर जीत हासिल करने से उत्साहित तृणमूल कांग्रेस की निगाहें अब 2021 के विधानसभा चुनाव से पहले नागरिकता संशोधन विधेयक (कैब) के मुद्दे पर भाजपा के खिलाफ माहौल बनाने पर टिकी हैं. तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि पार्टी चुनाव के दौरान विवादित विधेयक के खिलाफ प्रचार पर ध्यान केंद्रित करेगी, जिसे पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी ने ‘दूसरा स्वतंत्रता संग्राम’ करार दिया है.

  • बंगाल में बंद पड़े एयरपोर्ट का नवीकरण करेगी सरकार : ममता बनर्जी

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार राज्य में बंद पड़े हवाई अड्डों का नवीकरण कर छोटे विमानों के संचालन के लिए उन्हें उपयोग में लायेगी. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को बताया कि सभी मुख्यालयों और अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर 27 हेलीपैड बनाये गये हैं.

  • कार्ट्रिज रीफिलिंग पर प्याज का उपहार!

    देशभर में प्याज की बढ़ती कीमत ने लोगों की रसोई का बजट बिगाड़ रखा है. कोलकाता में जहां प्याज की कीमत 130 रुपये प्रति किलो पहुंच गयी है, तो वहीं पणजी में इसकी कीमत 165 रुपये है, जो अब तक प्याज की कीमत का सबसे उच्च स्तर है. हालांकि, देश के कुछ हिस्सों से कहीं-कहीं प्याज 180 रुपये किलो भी बिकी है.

  • गंगासागर मेले में उपलब्ध रहेगी एयर एंबुलेंस सेवा

    महानगर से गंगासागर मेला के बीच हेलीकॉप्टर सेवा पहले ही शुरू हो गयी है. अब गंगासागर आनेवाले पुण्यार्थियों को बेहतर सेवा प्रदान करने के लिए राज्य सरकार ने इस बार एयर एंबुलेंस सेवा शुरू करने का फैसला किया है.

  • केंद्र की नीतियों से चरमरायी अर्थव्यवस्था : ममता

    केंद्र सरकार की नीतियों की वजह से देश की अर्थव्यवस्था चरमरा गयी है. कल-कारखाने बंद हो रहे हैं. उद्योगपति देश छोड़कर जा रहे हैं. राजनीतिक फायदे के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल किया जा रहा है. देश में बेरोजगारी 40 प्रतिशत बढ़ी है. प्याज की कीमत 140 रुपये प्रति किलो पहुंच गयी है.

  • एसटी-एससी के लिए अलग-अलग आयोग बनाने संबंधी विधेयक जल्द होगा पेश

    बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) के कल्याण के लिए दो नये आयोग गठित करने की घोषणा पहले ही कर दी थी. अब आयोग के गठन को लेकर राज्य सरकार इस संबंध में बहुत जल्द विधानसभा में विधेयक पेश किया जायेगा.

  • अर्द्धनग्न अवस्था में मिली दिव्यांग युवती

    बागुईहाटी थाना की पुलिस ने न्यूटाउन तीन कोना मोड़ से अर्द्धनग्न अवस्था में 27 वर्षीय एक दिव्यांग युवती को बरामद किया. पुलिस ने उसे तत्काल गंभीर हालत में विधाननगर अस्पाल में भर्ती कराया है. पुलिस के अनुसार युवती दिव्यांग है. पुलिस को आशंका है कि उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया है, हालांकि पुलिस अभी किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पायी है.

  • उत्तर कोलकाता के 27 रूटों पर फिलहाल बंद नहीं होंगी बसें

    वेस्ट बंगाल बस व मिनी बस ओनर्स एसोसिएशन ने सोमवार से उत्तर कोलकाता के 27 रूटों पर बसें नहीं चलाने के निर्णय को वापस ले लिया है. शुक्रवार को बस मालिकों व एसोसिएशन के साथ परिवहन विभाग के आला अधिकारी की बैठक हुई. इस बैठक के बाद संगठन ने उक्त रूटों पर सोमवार से बसों को चला

  • आसनसोल-पटना के बीच विशेष ट्रेन

    यात्रियों की भीड़ को दूर करने के लिए पूर्व रेलवे ने आसनसोल और पटना के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. 03509, आसनसोल-पटना स्पेशल सुबह 7.55 बजे आसनसोल से रवाना होगी और दोपहर 2.05 में पहुंचेगी. यह ट्रेन प्रत्येक सोमवार (16 दिसंबर और 27 जनवरी के बीच) को खुलेगी.

  • सोशल मीडिया में भी प्याज की धूम

    प्याज की महंगाई ने सोशल मीडिया में भी इसका भाव बढ़ा दिया है. दिनभर लोगों के बीच तरह-तरह के ऐसे जोक्स पहुंच रहे हैं, जिनके केंद्र में प्याज है. प्याज की कीमत का संकेत करते वीडियाे आदि भी खूब वायरल हो रहे हैं. एक वीडियाे में एक ऑटो सवार ऑटोवाले को किराये में बड़े-बड़े प्याज देता दिख रहा है.

  • मुख्यमंत्री के साथ सभी मुद्दों पर बातचीत को तैयार हूं : राज्यपाल

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार को कहा कि सरकार और राजभवन के बीच जारी विवाद को खत्म करने के लिए वह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ हर मुद्दे पर बातचीत को तैयार हैं. राज्य विधानसभा में धनखड़ ने पत्रकारों से कहा, ‘बातचीत ही एक मात्र रास्ता है.

  • मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ सभी मुद्दों पर बातचीत को तैयार हूं : राज्यपाल

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार को कहा कि सरकार और राजभवन के बीच जारी विवाद को खत्म करने के लिए वह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ हर मुद्दे पर बातचीत को तैयार हैं. राज्य विधानसभा में धनखड़ ने पत्रकारों से कहा, ‘बातचीत ही एक मात्र रास्ता है. मैं मुख्यमंत्री के साथ राज भवन या नबना (प्रदेश सचिवालय) कहीं भी किसी भी मुद्दे पर बातचीत को तैयार हूं.''

  • विस में राज्यपाल के लिए प्रवेश द्वार बंद मिला, बिफरे धनखड़

    राज्य विधानसभा परिसर में गुरुवार को उस वक्त एक नाटकीय घटनाक्रम देखने को मिला, जब वहां पहुंचे राज्यपाल जगदीप धनखड़ को विधानसभा के बाहर इंतजार करना पड़ा. दरअसल, राज्यपाल के प्रवेश के लिए निर्दिष्ट गेट बंद था और अध्यक्ष तथा कर्मचारी वहां नहीं पाये गये.

  • सीएम पर फेसबुक पोस्ट के बाद शिक्षक गिरफ्तार

    फेसबुक पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर अशोभनीय टिप्पणी करने वाले ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद उल मुसलमीन (मिम) के नेता को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बुधवार की रात को मिम नेता मतिउर रहमान को उनके गांव खानपुर से गिरफ्तार किया गया. आरोपी चांचल के एक मदरसा में शिक्षक हैं.

  • हर लड़ाई लड़ने को तैयार है राज्य सरकार

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ पर राज्य में समानांतर सरकार चलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि विधानसभा में बिल पेश करने से पहले राज्यपाल ने उसे अनुमति नहीं दी, जबकि यह कोई पूर्ण बिल नहीं था. ऐसा नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ''लड़ाई लड़ेगी''.

  • बंगाल सरकार पर गौ तस्करी में शामिल लोगों को संरक्षण देने का आरोप लगाया

    लोकसभा में गुरुवार को भाजपा के एक सांसद ने आरोप लगाया किपश्चिम बंगाल में गौ तस्करी की घटनाएं काफी बढ़ रही है और प्रदेश सरकार गौ तस्करी में शामिल लोगों को संरक्षण दे रही है.

  • नये साल में सड़कों पर दिखेगी विमेन पेट्रोलिंग टीम

    महानगर में इन दिनों महिलाओं के प्रति बढ़ते छेड़खानी, टोंटिंग व अश्लील हरकत के मामलों को देखते हुए कोलकाता पुलिस महिलाओं की सुरक्षा को और भी प्रमुखता देते हुए महिला पेट्रोलिंग टीम को सड़कों पर उतारने जा रही है. यह टीम 24 घंटे महिलाओ‍ं की सुरक्षा के लिए तैनात रहेगी.

  • भाटपाड़ा : अविश्वास प्रस्ताव के पहले हुई जम कर बमबाजी

    उत्तर 24 परगना जिले की भाटापाड़ा नगरपालिका में शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस अविश्वास प्रस्ताव लाने वाली है. पालिका के चेयरमैन सौरभ सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज है. अविश्वास प्रस्ताव के पूर्व इस क्षेत्र में बमबाजी की घटनाएं हुईं.

  • नारद वीडियो में आवजों के नमूनों की जांच रिपोर्ट अदालत में पेश नहीं कर पायी सीबीआइ

    कलकत्ता उच्च न्यायालय ने बृहस्पतिवार को हैरानी जतायी कि सीबीआइ को नारद स्टिंग टेप की फॉरेंसिक जांच का परिणाम अब तक नहीं मिला है. हालांकि, इसे अमेरिका भेजे हुए एक साल गुज़र गया है.

  • युवती का जला शव मिला दुष्कर्म की आशंका, पहचान नहीं

    हैदराबाद के गैंगरेप के बाद हत्या और शव को जला देने के मामले की तरह ही मालदा जिले में युवती की दुष्कर्म के बाद हत्या की घटना सामने आयी है. बरामद शव को देखकर आशंका व्यक्त की जा रही है कि दुष्कर्म के बाद युवती को केरोसिन डालकर जलाया गया है. हालांकि खबर लिखे जाने तक युवती की पहचान नहीं हो सकी थी.

  • सरकारी स्टॉल से 20 किलो प्याज चोरी की अफवाह, पुलिस परेशान

    महानगर में राज्य सरकार के एक सरकारी स्टॉल “सुफल बांग्ला” से 20 किलो प्याज की चोरी होने की अफवाह उड़ने से पुलिस काफी परेशान रही. घटना फूलबागान थाना क्षेत्र के कांकुड़गाछी इलाके की है. बताया जाता है कि यह राज्य सरकार का सरकारी स्टॉल है, जहां 59 रुपये प्रति किलो की दर से प्याज की बिक्री होती है.

  • महानगर में ठंड ने दी दस्तक

    महानगर में तापमान के गिरने का सिलसिला फिर शुरू हो गया है. मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि गुरुवार मौसम का सबसे शीतलतम दिन रहा. गुरुवार को कोलकाता में न्यूनतम तापमान गिरकर 15.9 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा.

  • उत्तर कोलकाता के 27 रूटों‍ पर सोमवार से नहीं चलेंगी बसें

    उत्तर कोलकाता के 27 रूटों पर सोमवार से बसें नहीं चलेंगी. बस मालिकों का आरोप है कि टाला ब्रिज के बंद होने से बसों को काफी घूम कर गंतव्य जाना पड़ रहा है, लेकिन किराया पहले वाला ही है, जिस कारण उनकी लागत बढ़ गयी है और आय कम हो गयी है. इस वजह से उन्हें बसों को चलाने में परेशानी हो रही है.

  • घर लौट रही टॉलीवुड अभिनेत्री इंद्राणी मुखोपाध्याय पर आपत्तिजनक टिप्पणी

    विधाननगर उत्तर थानांतर्गत साल्टलेक के सीए ब्लॉक में अपने घर लौट रही टॉलीवुड अभिनेत्री इंद्राणी मुखोपाध्याय की कार का पीछा कर कुछ मनचलों ने उन पर आपत्तिजनक टिप्पणी की. उन्होंने थाने में घटना की शिकायत दर्ज करायी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • खस्ताहाल अर्थव्यवस्था पर ध्यान देने का समय है न कि धार्मिक मुद्दों पर : ममता बनर्जी

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र की राजग सरकार पर निशाना साधते हुए गुरुवार को कहा कि आर्थिक सुस्ती के दौर से गुजर रहे देश के लिए ‘बांटो और राज करो की नीति'' ठीक नहीं होगी. यहां एक कार्यक्रम में तृणमूल प्रमुख ने कहा कि ‘हिंदू-मुस्लिम'' मुद्दों को उठाने के बजाय यह समय देश में आर्थिक चिंताओं को दूर करने का है.

  • विधानसभा में राज्यपाल के लिए प्रवेश द्वार बंद मिलने पर धनखड़ ने तृणमूल सरकार पर बोला हमला

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल विधानसभा परिसर में बृहस्पतिवार को उस वक्त एक नाटकीय घटनाक्रम देखने को मिला, जब वहां पहुंचे राज्यपाल को विधानसभा के बाहर इंतजार करना पड़ा.

  • बड़ाबाजार से 26.46 लाख की हवाला राशि जब्त, एक गिरफ्तार

    हावड़ा से 26.46 लाख रुपये की हवाला राशि के साथ बड़ाबाजार पहुंचे एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बड़ाबाजार थाने की पुलिस को आरोपी आनंद कुमार पारुई (50) को गिरफ्तार करने में सफलता मिली. वह हावड़ा के बागनान का रहनेवाला है.

  • क्या ममता के राज में हिंदुओं को बंगाल में रहने का अधिकार नहीं

    मटियाबुर्ज में आरएसएस के कार्यकर्ता वीर बहादुर सिंह को गोली मारने के खिलाफ महानगर में विरोध प्रदर्शन कर रहे हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं पर पुलिस लाठीचार्ज और गिरफ्तारी की भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कड़े शब्दों में निंदा की है.

  • बंगाल में संवैधानिक संकट, लोकतंत्र खतरे में : मुकुल

    कलकत्ता विश्वविद्यालय में राज्यपाल के अपमान पर भाजपा की केंद्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल राय ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि राज्यपाल एक संवैधानिक पद है. राज्यपाल बंगाल के प्रशासनिक प्रधान हैं. राज्यपाल के साथ विवाद संवैधानिक संकट है.

  • हिंदू जागरण मंच के सदस्यों की पुलिस के साथ झड़प, 65 से अधिक गिरफ्तार

    मटियाबुर्ज में आरएसएस के कार्यकर्ता वीर बहादुर सिंह को गोली मारने की घटना के विरोध और अपराधियों को गिरफ्तार करने की मांग पर सियालदह में बुधवार को रैली निकालने के दौरान उसे रोकने पर हिंदू जागरण मंच के सदस्यों की पुलिस के साथ झड़प हो गयी. इससे मध्य कोलकाता में ट्रैफिक जाम हो गया.

  • 15 दिसंबर के बाद पड़ने लगेगी कड़ाके की ठंड

    महानगर में तापमान के गिरने का सिलसिला मंगलवार से शुरू हो गया है. अलीपुर स्थित मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को शहर का न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं, अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहा. गौरतलब है कि अब तक मंगलवार यानी तीन दिसंबर को मौसम का सबसे ठंडा दिन रहा.

  • भारत में आनेवाले रोमानियाई व तुर्की नागरिकों के आंकड़े जुटा रही पुलिस

    महानगर में ग्राहकों के अकाउंट से रुपये निकाल लेने के मामले में जुड़े विदेशी नागरिकों की तस्वीर दिल्ली की एटीएम से मिलने के बाद कोलकाता पुलिस के एंटी बैंक फ्रॉड की टीम अब भारत आनेवाले रोमानियाई व तुर्की नागरिकों के आंकड़े जुटा रही है. लालबाजार सूत्रों के मुताबिक महानगर में एटीएम स्किमिंग का मामला इसी वर्ष अप्रैल से शुरू हुआ है.

  • राज्यपाल के पहुंचने पर नदारद रहे सीयू के सभी प्रशासनिक अधिकारी

    बुधवार को कलकत्ता विश्वविद्यालय परिसर में सीनेट की बैठक में शामिल होने आये राज्यपाल जगदीप धनखड़ का स्वागत करने के लिए वाइस चांसलर, प्रो वाइस चांसलर से लेकर एक भी प्रशासनिक अधिकारी नजर नहीं आया. सभी अधिकारियों के कक्ष बंद नजर आये. हालांकि बुधवार को कोई अवकाश नहीं था,

  • कुर्सी की लड़ाई ने मुसीबत बढ़ायी

    लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद से ही उत्तर 24 परगना का बैरकपुर संसदीय क्षेत्र दबदबा व राजनीतिक लड़ाई के लिए चर्चा में रहा. बैरकपुर संसदीय सीट पर गेरुआ रंग चढ़ने के बाद से भाटपाड़ा नगरपालिका भी भाजपा के कब्जे में आयी, लेकिन तब से लेकर शुरू राजनीति लड़ाई के कारण आज तक वहां की जनता परेशानियों में जिंदगी गुजार रही है.

  • 15 वर्ष पुराने वाहनों के खिलाफ क्या हुई कार्रवाई ?

    राज्य के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने पुलिस व परिवहन विभाग से राज्य में 15 वर्ष पुराने वाहनों के खिलाफ हुई कार्रवाई के संबंध में रिपोर्ट पेश करने को कहा था, लेकिन पुलिस व परिवहन विभाग इस संबंध में कोई आंकड़ा पेश नहीं कर पायी. मुख्य सचिव ने दोनों विभागों से पूछा है कि अब तक मेट्रोपॉलिटन क्षेत्रों में कितने वाहनों को जब्त किया गया है, उनको स्क्रैप किया गया है या नहीं.

  • फर्जी दस्तावेज बना कर ठगी करनेवाला गिरफ्तार

    उत्तर 24 परगना जिले के स्वरूपनगर इलाके में फर्जी दस्तावेज बना कर लोगों से ठगी करने के आरोप में मंगलवार रात एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार व्यक्ति का नाम अलामीन तरफदार है.

  • मैं कोई रबर स्टांप नहीं : राज्यपाल

    तृणमूल कांग्रेस द्वारा विधानसभा की कार्रवाई अचानक स्थगित होने का आरोप राज्यपाल जगदीप धनखड़ पर लगाये जाने के बाद उन्होंने कहा कि ‘न तो वह रबड़ स्टांप’ हैं और न ही पोस्ट ऑफिस’ हैं.

  • बंगाल ने मिश्र को दिया 800 टन प्याज का ऑर्डर

    राज्य सरकार ने मिस्र से 800 टन प्याज के आयात के लिये नेफेड को आदेश दिया है. राज्य सरकार ने कहा है कि उसे यह खेप दिसंबर अंत तक मिल जानी चाहिये ताकि राज्य में प्याज की उचित दाम पर आपूर्ति की जा सके. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी.

  • बिल्ली को तलाशनेवाले को मिलेगा 10 हजार

    उत्तर 24 परगना के बारासात थाने में पेशे से शिक्षिका अपनी पालतू बिल्ली की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराने पहुंची. इससे पुलिस कर्मी दंग रह गये. उसने बताया कि वह रोज की तरह ही स्कूल गयी थी. स्कूल से घर लौटने पर देखा कि उनकी पालतू बिल्ली गायब है. काफी देर तक तलाश करने पर भी उसका पता नहीं चला.

  • आर्सेनिक मुक्त पानी मुहैया कराने की तकनीक के प्रति सरकार इच्छुक नहीं

    भूमिगत जल में आर्सेनिक की मौजूदगी के मामले में बंगाल पूरे देश में शीर्ष पर है. राज्य के पूर्वी व पश्चिमी बर्दवान, मालदा, हुगली, नदिया, हावड़ा, मुर्शिदाबाद, उत्तर व दक्षिण 24-परगना जिलों के 83 ब्लाॅकों में पानी में आर्सेनिक की मौजूदगी खतरनाक स्तर तक पहुंच गयी है.

  • बंगाल में संवैधानिक संकट, खतरे में लोकतंत्र : मुकुल राय

    कलकत्ता विश्वविद्यालय में राज्यपाल के अपमान पर भाजपा के केंद्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल राय ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि राज्यपाल एक संवैधानिक पद है.

  • हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, विजयवर्गीय ने पूछा, क्या हिंदुओं को रहने का अधिकार नहीं

    मटियाब्रुज में आरएसएस के कार्यकर्ता बीर बहादुर सिंह को गोली मारने के खिलाफ महानगर में विरोध प्रदर्शन कर रहे हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं पर पुलिस लाठीचार्ज और गिरफ्तारी की भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कड़े शब्दों में निंदा की है.

  • पांच दिन से मृत बड़े भाई के शव के साथ घर में थी बहन

    उत्तर 24 परगना जिले के दमदम थानांतर्गत दुर्गानगर बादरा माठ इलाके में मंगलवार को बहुचर्चित रॉबिन्सन स्ट्रीट कांड की छाया देखी गयी. पिछले पांच दिनों से एक बहन अपने मृत भाई के शव को घर में ही रखा था. घर से दुर्गंध आने के बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी.

  • विधेयकों को राज्यपाल की मंजूरी नहीं मिली,विस सत्र दो दिन के लिए स्थगित

    राज्य में मंगलवार को एक अभूतपूर्व घटनाक्रम के तहत विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने सदन की कार्यवाही दो दिन के लिए स्थगित कर दी. कारण, विधानसभा में पेश होने वाले विधेयकों को राज्यपाल जगदीप धनखड़ की मंजूरी नहीं मिली है. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि सदन की कार्यवाही पांच दिसंबर तक स्थगित रहेगी. सदन की कार्यवाही छह दिसंबर को पूर्वाह्न 11 बजे फिर से शुरू होगी.

  • पूरे देश में नहीं लागू हो पायेगा एनआरसी

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एनआरसी (राष्ट्रीय नागरिक पंजी) पर भाजपा की बयानबाजी को लेकर मंगलवार को निशाना साधा और कहा कि पूरे भारत में नागरिक पंजी कभी भी एक वास्तविकता नहीं हो सकती, क्योंकि देश में रहनेवाले सभी लोग उसके वैध नागरिक हैं.

  • डेंगू से अब तक राज्य में 27 लोगों की मौत : मुख्यमंत्री

    राज्य सरकार की सकारात्मक पहल के कारण पिछले वर्षों की तुलना में इस साल डेंगू से मरने वालों की संख्या कम हुई है. इस साल अब तक राज्य में डेंगू से 27 लोगों की जान गयी है. डेंगू से पीड़ित मरीजों की संख्या 44852 है. यह जानकारी मंगलवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विधानसभा में दी.

  • घुसपैठियों का पक्ष ले रहीं ममता : विजयवर्गीय

    भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने एनआरसी (नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजंस) का मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा विरोध किये जाने पर पलटवार किया है.

  • मतदाताओं का अनुभव जानने को समीक्षा करायेगा चुनाव आयोग

    तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने के साथ ही चुनाव आयोग ने 2021 में होनेवाले बंगाल विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है. चुनाव आयोग की ओर मतदाताओं का मिजाज टटोलने के लिए समीक्षा की जायेगी. समीक्षा के जरिये चुनाव के दौरान मतदाताओं का अनुभव जानने की कोशिश की जायेगी.

  • तीन अलग एटीएम में मास्क पहन कर रुपये निकालते दिखे विदेशी

    महानगर के विभिन्न इलाकों में लगातार ग्राहकों के बैंक अकाउंट से 30 से 50 हजार रुपये तक निकाल लिये जाने के मामले में पुलिस को सफलता की पहली कड़ी हाथ लगी है. लालबाजार सूत्रों के मुताबिक अबतक की जांच में पता चला था कि ग्राहकों के अकाउंट से रुपये दिल्ली की विभिन्न एटीएम काउंटरों से निकाले गये हैं.

  • मेट्रो में महिला की तस्वीरें लेने और अपशब्द कहने के आरोप में गिरफ्तार

    मेट्रो में सफर के दौरान एक महिला को आपत्तिनजनक नजरों से देखने व मोबाइल में उसकी तस्वीर कैद करने के आरोप में बहूबाजार थाने की पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पकड़े गये आरोपी का नाम मनोज दत्ता (47) है. वह बेलगछिया इलाके के दमदम रोड का रहनेवाला है.

  • महानगर में फिर छेड़खानी की शिकार हुई युवती

    हाल ही में मध्य कोलकाता के सेंट्रल मेट्रो स्टेशन के बाहर एक युवती के साथ हुई छेड़खानी के बाद सोमवार रात को फिर से महानगर में एक युवती छेड़खानी की शिकार हुई. घटना लेक इलाके में सोमवार रात 8.30 बजे के करीब की है. बदमाश युवक की हरकतों से परेशान होकर पीड़ित युवती ने डायल 100 पर फोन कर पुलिस से मदद मांगी.

  • राजनीतिक हत्याएं लोकतंत्र के लिए शर्मनाक

    राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि जब भी वह कभी हिंसा की खबरें सुनते हैं, तो उन्हें दुख होता है. इन खबरों से उनका हृदय लहूलुहान हो जाता है. राजनीतिक हत्याएं लोकतंत्र के लिए शर्मनाक है. लोकतंत्र का मतलब हिंसा नहीं होता. शांति सह-अस्तित्व से ही आ सकती है, राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे की दुश्मन नहीं हो सकतीं. आपस में वह भले प्रतियोगी हो सकते हैं.

  • जिला युवा कांग्रेस ने डॉ रेड्डी को दी श्रद्धांजलि

    बड़ाबाजार जिला युवा कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पंकज सोनकर और ज्योति शर्मा (महिला नेत्री) के नेतृत्व मे एमजी रोड स्थित गांधी मूर्ति के पास डॉ प्रियंका रेड्डी को श्रद्धांजलि दी गयी. इस दौरान आयोजित प्रार्थना सभा में एक मिनट का मौन रखा गया. पंकज सोनकर ने कहा कि डॉ रेड्डी के गुनहगारों को समाज में रहने का कोई हक नहीं है.

  • एकता का संदेश दे रही फिल्म ‘गॉड ऑफ गॉड्स’

    केवल संकट में नहीं, ईश्वर की खोज सुख व दुःख दोनों स्थिति में की जानी चाहिए. राजयोग के जरिये व्यक्ति ईश्वर से जुड़ कर सभी परिस्थितियों से मुकाबला करने की शक्ति प्राप्त कर सकता है. आज के दाैर में ईश्वर के संबंध में हमारा विश्वास व मान्यताएं बदली हैं.

  • कोलकाता में शुरू हुआ 17वां कल्पनिर्झर अंतरराष्ट्रीय शाॅर्ट फिल्मोत्सव

    कोलकाता में मंगलवार को 17वां कल्पनिर्झर अंतरराष्ट्रीय शाॅर्ट फिल्मोत्सव का उद्घाटन किया गया. मैक्समूलर भवन में फिल्मोत्सव के उद्घाटन के अवसर पर फिल्म निर्देशक अरिंदम सिल, पैटन के एमडी व फिल्मोत्सव के संरक्षक संजय बुधिया, कोलकाता में जर्मनी के डेपुटी कौंसुल जनरल जार्गेन थमन सकोर्ड,

  • आरोपियों को फांसी देने से क्या कम हो जायेंगे बलात्कार के मामले : अपर्णा सेन

    हैदराबाद में पशु चिकित्सक से बलात्कार और हत्या के मामले से जहां देश में हर ओर आक्रोश है और आरोपियों को फांसी देने की मांग उठ रही है, वहीं फिल्मकार अपर्णा सेन ने पूछा है कि क्या ऐसा करने से इस तरह के अपराधों में कमी आयेगी. राज्यसभा के कई सांसदों ने मामले के चार आरोपियों को मौत की सजा, लिंचिंग और

  • कोलकाता से अमृतसर की सीधी विमान सेवा शुरू

    एक अरसे से कोलकाता में बसे सिखों तथा पर्यटन में रुचि रखनेवालों की मांग थी कि कोलकाता से अमृतसर के लिए सीधी फ्लाइट होनी चाहिए. अब तक कोलकाता से दिल्ली रुक कर ही जाया अमृतसर जा सकता था, जिससे काफी समय और पैसा बर्बाद होते थे. अब दिसंबर से ही

  • महानगर समेत पूरे राज्य में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस

    राष्ट्रीय गतिशील दिव्यांगजन संस्थान ने दिव्यांगों के आर्ट एंड क्राफ्ट स्कूल में मंगलवार को ‘अंतरराष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस मनाया. दिव्यांग शब्द का प्रयोग अक्सर व्यक्तिगत कामकाज, शारीरिक कमजोरी, संवेदी हानि, संज्ञानात्मक हानि, बौद्धिक हानि, मानसिक बीमारी और विभिन्न प्रकार की पुरानी बीमारी को शामिल करने के लिए किया जाता है. इस उपयोग को कुछ व्यक्तियों द्वारा दिव्यांगजन के एक चिकित्सा मॉडल के साथ सम्बद्ध रूप में वर्णित किया गया है.

  • ‘तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर’ के प्रमोशन पर कोलकाता पहुंचे अजय देवगन

    अजय देवगन अपनी आनेवाली फिल्म ‘तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर’ के प्रमोशन के लिए कोलकाता पहुंचे. फिल्म का पहला सॉन्ग ‘शंकरा रे शंकरा’ रिलीज हो गया है. फिल्म में अजय देवगन के साथ काजोल भी मुख्य किरदार में हैं. फिल्म में अजय देवगन छत्रपति शिवाजी के सेनापति सूबेदार तान्हा जी मालुसरे का किरदार निभाया है.

  • एसएससी अभ्यर्थी छह के बाद तय करेंगे अगली रणनीति

    एसएससी अभ्यर्थियों के लंबे आंदोलन के बाद भी उनकी समस्या का हल नहीं हो पाया है. एसएससी अभ्यर्थियों ने मेयो रोड पर 40 दिनों तक धरना दिया था. इसके बाद मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप के कारण शिक्षकों ने धरना बंद कर दिया था. कई बार आवेदन करने के बाद भी कई योग्य एसएससी अभ्यर्थियों को नाैकरी के लिए सूचीबद्ध नहीं किया गया.

  • सत्ता बचाने के लिए घुसपैठियों का पक्ष ले रही हैं ममता : विजयवर्गीय

    भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने एनआरसी (नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजंस) का मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा विरोध किये जाने पर पलट वार किया है.

  • गार्डेनरीच इलाके में भाजपा कार्यकर्ता को मारी गोली

    पोर्ट डिवीजन के गार्डेनरीच थानांतर्गत मटियाबुर्ज इलाके में सोमवार सुबह अज्ञात व्यक्ति ने भाजपा के एक कार्यकर्ता को गोली मार दी. गोली पीठ पर लगी और शरीर के आर-पार हो गयी. इसका आरोप तृणमूल समर्थक पर लगा है, हालांकि तृणमूल कांग्रेस ने आरोप को खारिज किया है

  • ‘बुलबुल’ प्रभावित क्षेत्रों के लिए केंद्र से नहीं मिली सहायता राशि

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को विधानसभा में एक प्रश्न का जवाब देते हुए कहा कि बुलबुल चक्रवात से राज्य को काफी नुकसान हुआ है. इसे राज्य के समुद्रवर्ती क्षेत्रों के कई जिले प्रभावित हुए हैं. इसमें से सबसे अधिक नुकसान दक्षिण 24 परगना जिले में हुआ है.

  • ठंड से भी हार नहीं मान रहे डेंगू के मच्छर

    मौसम में ठंडक बढ़ने के बाद मच्छर की सक्रियता कम नहीं हुई है. डेंगू के मामले अब भी थमे नहीं हैं. रोजाना नये मामले आ रहे हैं. डेंगू की चपेट में आने से अब महानगर में एक महिला की मौत हुई है. मृतका का नाम सर्णया मुखोपाध्याय (25) था. सर्णया पेशे से एक स्कूल शिक्षिका थीं, वह टाॅलीगंज स्थित 32 ई, नेपाल भट्टाचार्य, फस्ट लेन में रहती थीं.

  • केंद्र की प्रायोजित योजनाओं से बंगाल को मिले "17,335 करोड़

    केंद्र सरकार की ओर से प्रायोजित योजनाओं के तहत पश्चिम बंगाल को 2019-20 में 26 नवंबर तक 17,335 करोड़ रुपये मिले हैं. यह पूरे देश में दूसरी सर्वाधिक राशि है, जो किसी राज्य को दी गयी है. उत्तर प्रदेश को सर्वाधिक 20,392 करोड़ रुपये दिये गये हैं. केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को लोकसभा में लिखित सवाल के जवाब में यह जानकारी दी.

  • दुष्कर्म रोकने के लिए अपने आप में बदलाव जरूरी

    हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर के साथ सामूहिक दुष्कर्म कांड ने समूचे देश को झकझोर दिया है. एक बार फिर से दुष्कर्म के कारणों और उसे रोकने के उपायों पर चर्चा शुरू हो गयी है. प्रभात खबर कार्यालय में इस विषय पर आयोजित परिचर्चा में विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े वक्ताओं ने दुष्कर्म के कारणों और इसके रोकथाम पर चर्चा की.

  • सीयू में की मैथिली पढ़ाने की मांग

    मिथिला विकास परिषद का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बुलावे पर राजभवन में उनसे मुलाकात की. प्रतिनिधिमंडल ने इस दौरान राज्यपाल से विशेष रूप से कलकत्ता विश्वविद्यालय (सीयू) में मैथिली की पढ़ाई फिर से शुरू कराये जाने की मांग की.

  • पेड़ों को काटने की बजाय ट्रांसप्लांट पर जोर

    महानगर में बढ़ते प्रदूषण को कम करने के लिए कोलकाता नगर निगम पौधरोपण पर जोर देने के साथ अब एक नयी योजना पर कार्य कर रहा है. इस योजना के अनुसार महानगर में पेड़ों को काटने के बजाय तकनीक की मदद से उनके ट्रांसप्लांट पर जोर दिया जा रहा है. यह जानकारी निगम के मेयर परिषद सदस्य, पार्क एंड स्क्वायर देवाशीष कुमार ने दी.

  • बिना जानकारी के रद्द की गयीं तीन उड़ानें, एयरपोर्ट पर हंगामा

    सप्ताह के पहले दिन सोमवार को सुबह से बिना किसी पूर्व सूचना के तीन उड़ानों को रद्द कर देने के आरोप में सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर यात्रियों ने विरोध जताया. सूत्रों के अनुसार अहले सुबह करीब 3:45 बजे हैदराबाद जाने वाली गो एयर की उड़ान को बिना किसी जानकारी के रद्द कर दिया गया.

  • CAB के नियमों को लेकर बंगाल में अपने कार्यकर्ताओं को जागरूक करेगी भाजपा

    पश्चिम बंगाल उपचुनाव में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) लागू करने का दांव सफल ना होने के बाद अब भगवा पार्ट