• श्रमजीवी एक्सप्रेस में शराब के नशे में नौ बोतल के साथ महिला गिरफ्तार

    बक्सर : बिहार के बक्सर में उत्पाद विभाग की पुलिस ने दानापुर-पंडित दीनदयाल रेलखंड के चौसा स्टेशन पर एक महिला को शराब के नशे में नौ बोतल शराब के साथ गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस महिला से पूछताछ कर उसके साथियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. पुलिस ने महिला का मेडिकल कराने के बाद जेल भेज दिया.

  • नंद गोपाल के जयकारे से गूंज उठे मंदिर

    बक्सर/चौसा/राजपुर : शुक्रवार की आधी रात होते ही मंदिरों में ''नंद के घर हो रही जय-जयकारा प्रकट है कुंवर कन्हाई'', ''सखी घर-घर में बजत बधाई'' की गीत गूंजने लगी. घंट-घड़ियाल बजने लगे. लोग खड़े होकर नंद गोपाल की जयकारे करने लगे.

  • हत्या से नाराज वकीलों ने कोर्ट में नहीं किया कामकाज

    बक्सर कोर्ट : अधिवक्ता चितरंजन सिंह हत्याकांड को लेकर शुक्रवार को भी न्यायालय में नो वर्क रहा. दूसरे दिन भी अधिवक्ता न्यायिक कार्यों से अलग रहे. गौरतलब है कि अधिवक्ता चितरंजन सिंह की हत्या बुधवार की देर शाम उस वक्त कर दी गयी थी, जब वह न्यायालय से निकल कर अपने घर जा रहे थे. इसको लेकर गुरुवार से ही अधिवक्ता आंदोलन कर रहे हैं .अधिवक्ताओं द्वारा अभियुक्तों की गिरफ्तारी की मांग की जा रही है.

  • वकील हत्याकांड के विरोध में उतरा सरपंच संघ

    सिमरी : दिनदहाड़े कचहरी परिसर में अधिवक्ता चितरंजन सिंह की गोली मार कर गयी हत्या के विरोध में जिला के सरपंच संघ भी उतर आया है. अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग को लेकर शुक्रवार को प्रखंड मुख्यालय स्थित शिव मंदिर के परिसर में सभी सरपंचों ने बैठक की. बैठक की अध्यक्षता सरपंच संघ के अध्यक्ष सह केशोपुर पंचायत के सरपंच संजय मिश्रा ने की.

  • हत्याकांड में फरार आरोपितों की जब्त होगी संपत्ति

    बक्सर : बक्सर पुलिस अधिवक्ता चितरंजन सिंह हत्याकांड को लेकर सख्त नजर आ रही है. पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. साथ ही सभी आरोपितों की संपत्ति जब्त करने की तैयारी में जुट गयी है. बहुत जल्द पुलिस सभी आरोपितों की संपत्ति जब्त करने के लिए कोर्ट में आवेदन देगा, जहां कोर्ट से आदेश मिलते ही पुलिस आरोपितों की संपत्ति कुर्क करेगी.

  • इंटरलॉकिंग कार्य को लेकर आज से कई ट्रेनों के रूट में बदलाव

    बक्सर : पूर्वोत्तर रेलवे मंडल के वाराणसी-इलाहाबाद स्टेशन के हरदत्तपुर और कछवा स्टेशनों के यार्ड रिमॉडलिंग के लिए 24 अगस्त से लेकर 6 सितंबर तक नॉनइंटरलाकिंग कार्य को लेकर कई ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया है.

  • किला मैदान में पहलवानों का कल लगेगा जमघट

    बक्सर : बक्सर के किला मैदान में रविवार को महिला-पुरुष पहलवानों का जमघट लगेगा. अवसर होगा प्रथम महिला बिहार केसरी और पुरुष वर्ग में शाहाबाद केसरी दंगल प्रतियोगिता का. आयोजन समिति द्वारा प्रतियोगिता की तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. प्रतियोगिता का उद्घाटन जिलाधिकारी राघवेंद्र सिंह करेंगे. यह प्रतियोगिता कुश्ती मैट पर आयोजित होगी.

  • मच्छरों के डंक से लोगों की नींद गुम

    डुमरांव : बरसात के दिनों में मच्छरों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है. जानलेवा मच्छरों के प्रकोप से बचाव को लेकर नप प्रशासन अबतक कोई सुरक्षा के उपाय नहीं ढूंढ़ सका है और न ही जमीनी स्तर पर कोई कदम उठाये गये हैं. इसके डंक से बचने के लिए शहरवासी दिन में भी खिड़की व दरवाजे बंद रख रहे हैं.

  • बक्सर में वकील की गोली मार हत्या

    बक्सर : बाइक सवार बदमाशों ने सिविल कोर्ट से घर जा रहे वकील चितरंजन सिंह को दौड़ाकर गोलियों से भून दिया. बुधवार की शाम साढ़े चार बजे हुई वारदात में वकील की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी हथियार लहराते हुए भाग निकले. घटना को लेकर कोर्ट परिसर में अफरातफरी मच गयी. घटना की सूचना मिलते ही जिले के वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गये. साथ ही अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर इलाके को सील कर छापेमारी शुरू कर दी ग

  • बक्सर : संपत्ति विवाद में पिता ने बेटे को मार डाला

    चौसा : प्रखंड के कोचाढ़ी गांव में संपत्ति के विवाद में रामबाबू सिंह ने अपने बेटे पप्पू सिंह की धारदार हथियार से हत्या कर दी. वहीं, भाई को बचाने आया पिंटू सिंह गंभीर रूप से जख्मी हो गया. पुलिस ने आरोपित पिता को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जाता है कि पप्पू व पिंटू बहुत छोटे थे तभी उनकी मां की मौत हो गयी थी. इसके बाद रामबाबू सिंह ने दूसरी शादी कर ली थी. इधर, कई सालों से पप्पू व पिंटू अपने पिता से घर में हिस्से की मांग कर रहे थे. इसी को लेकर रविवार की दोपहर हुए विवाद में रामबाबू सिंह ने धारदार हाथियार से अपने बेटे पप्पू सिंह पर वार कर दिया.

  • दामाद से तंग आकर सास ने गंगा में लगायी छलांग, बेटी की हो चुकी है मौत

    बक्सर : बिहार के बक्सर में दामाद से तंग आकर एक सास ने शनिवार की दोपहर अचानक गंगा पुल से छलांग लगा दी. जिसमें स्थानीय लोगों की मदद से उसे बचाया गया और उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है. जख्मी महिला यूपी के कोटवा नारायणपुर की रहने वाले शंभू कुमार की पत्नी अफतिया देवी बतायी जाती है.

  • डुमरांव : सीएसपी के संचालक से 2.27 लाख रुपये लूटे

    डुमरांव : बाइक सवार अपराधियों ने हथियार के बल पर सीएसपी संचालक से दो लाख 27 हजार रुपये लूट लिये़ वहीं, बाइक की डिक्की नहीं खुलने से दूसरे सीएसपी संचालक के दो लाख 99 हजार रुपये बच गये़ दोनों कोरानसराय के स्टेट बैंक से रुपये निकाल कर शुक्रवार की शाम घर लौट रहे थे. सीएसपी संचालक फफदर गांव निवासी बिहारी सिंह व गिरिधरबरांव गांव के सीएसपी संचालक राजबली कुशवाहा दोनों बैंक से पैसे निकाल बाइक से घर लौट रहे थे कि चार अपराधियों ने पीछे से धावा बोल दिया व रुपयों से भरा बैग छीन लिया, जिसमें 2.27 लाख रुपये थे़

  • ट्रेन के आगे होमगार्ड के जवान व प्रेमिका ने कूदकर दे दी जान

    बक्सर: दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड के बीबी गिरी हॉल्ट के पास सोमवार की सुबह तूफान एक्सप्रेस से आगे एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका के साथ छलांग लगा दी, जिसमें दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. घटना की सूचना मिलते ही जीआरपी ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • दिलदार नगर में तूफान एक्स का इंजन फेल, दो घंटे परिचालन बाधित

    बक्सर : दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड के दिलदारनगर-दरौली स्टेशन के बीच अचानक डाउन लाइन में तूफान एक्सप्रेस का इंजन फेल हो गया. इंजन फेल होने से करीब दो घंटे डाउन लाइन का परिचालन बाधित रहा.

  • 1474 आशा घर-घर जाकर खिलायेंगी दवा

    बक्सर : फाइलेरिया उन्मूलन के लिए जिला सहित अन्य प्रखंडों में सर्वजन दवा सेवन कार्यक्रम(एमडीए) की शुरुआत की गयी. इस अवसर पर जिला सदर अस्पताल में जिला सिविल सर्जन के साथ अन्य जिला स्वास्थ्य अधिकारियों ने फाइलेरिया की दवा सेवन कर कार्यक्रम की आधिकारिक शुरुआत की.

  • खाना बनाने के दौरान विवाहिता झुलसी, इलाज के दौरान मौत

    बक्सर/राजपुर : राजपुर थाना क्षेत्र के सरेंजा गांव में बुधवार की दोपहर खाना बनाने के दौरान एक नवविवाहिता आग की चपेट में आ गयी है. जिसमें वह गंभीर रूप से जख्मी हो गयी.

  • खराब पंखा बेचने को लेकर फोरम ने जारी किया नोटिस

    बक्सर, कोर्ट : जिला उपभोक्ता फोरम ने हरिओम इलेक्ट्रॉनिक्स एंड मोबाइल सेंटर को नोटिस जारी किया है. बताते चलें कि जिले के बलिहार गांव के रहने वाले सुरेंद्र कुमार ने सिमरी बाजार के दुकानदार हरिओम इलेक्ट्रॉनिक्स से एक तूफान पंखा खरीदा था जिस पर दो वर्षों की वारंटी दी गयी थी.

  • 19 लाख 50 हजार क्षतिपूर्ति के लिए दाखिल हुआ परिवाद

    बक्सर, कोर्ट : 19 लाख 50 हजार क्षतिपूर्ति के लिए दाखिल परिवाद पत्र को ग्रहण करते हुए उपभोक्ता फोरम ने विपक्षी साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के जूनियर इंजीनियर, एसडीओ एवं चेयरमैन को नोटिस भेजने का आदेश दिया है.

  • अंजल बनी हेल्दी बेबी, दूसरे स्थान पर रही अदिति

    बक्सर : सदर अस्पताल में बुधवार को हेल्दी बेबी शो का आयोजन किया गया. आयोजन में 103 प्रतिभागी शामिल हुए, जिसमें प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया. हेल्दी बेबी शो का आयोजन सिविल सर्जन डॉ उषा किरण वर्मा की अध्यक्षता में की गयी. शो में बच्चों की माताओं को संबोधित करते हुए सिविल सर्जन ने कहा कि माता का दूध पहले छह माह तक बेबी के लिए अमृत के समान होता है.

  • जलजमाव से नारकीय बना जीवन, राहगीरों को परेशानी

    नावानगर : प्रखंड के स्थानीय गांव स्थित डुमरांव-बिक्रमगंज पथ पर सड़क के दोनों किनारे बारिश के कारण हुए जलजमाव से आम-आवाम का जीवन नारकीय बन गया है. ज्ञात हो की पूर्व में डुमरांव-बिक्रमगंज पथ के निर्माण के समय सड़क के दोनों किनारे नाले का निर्माण कराया गया.

  • सिमरी में जनवितरण प्रणाली विक्रेताओं को मिला प्रशिक्षण

    सिमरी : खाद्य उपभोक्ता संरक्षण विभाग द्वारा निर्धारित रोस्टर के अनुसार बुधवार को सिमरी प्रखंड स्थित सभागार कक्ष में प्रखंड इलाके के सभी जनवितरण विक्रेताओं को पोस मशीन से राशन वितरण का प्रशिक्षण दिया गया.

  • गोदभराई रस्म में दी गयी महिलाओं को जानकारी

    डुमरांव : नुआंव पंचायत स्थित आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 47 पर बुधवार को गोदभराई रस्म आयोजित किया गया. जिसमें पोषक क्षेत्र के सात माह से गर्भवती महिला कंचन देवी और पूजा शर्मा का गोदभराई रस्म संपन्न किया गया.

  • गंदगी के कारण जन्म लेती हैं विभिन्न प्रकार की बीमारियां : डॉ भोला चौधरी

    केसठ : राष्ट्रीय फाइलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम के तहत पीएचसी केसठ में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ भोला चौधरी ने बुधवार को बच्चों को दवा खिला कर कार्यक्रम का प्रारंभ किया. इस दौरान फाइलेरिया रोग के लक्षण, रोग होने के कारण, मच्छरों की रोकथाम, फाइलेरिया से बचाव के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी. इसके साथ ही लोगों को दवा भी खिलायी गयी.

  • पति की हत्या में पत्नी को आजीवन कारावास, 15000 का जुर्माना

    बक्सर : नाजायज संबंध का विरोध करने पर निर्मम तरीके से पति की हत्या करने वाली पत्नी को न्यायालय ने आजीवन कारावास की सजा सुनायी. न्यायालय ने अभियुक्त पर 15 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया जिसे सरकारी खजाने में जमा करना पड़ेगा.

  • ट्रकचालक से लूट में सात लोग गिरफ्तार

    बक्सर : बक्सर पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने महज 48 घंटे में ट्रकचालक से हुई लूट मामले में सात अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने घटना में प्रयोग की गयी बाइक और हथियार को भी बरामद किया है. साथ ही 37 हजार रुपया भी बरामद किया है. अन्य पैसे को लेकर पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है.

  • भूमि विवाद में दो पक्षों के बीच चली गोली, मची अफरातफरी

    बक्सर/डुमरांव : अनुमंडल के चक्की प्रखंड स्थित लक्ष्मणडेरा गांव में मंगलवार को दो पक्षों के बीच भिड़ंत हो गयी और देखते ही देखते दोनों पक्षों की ओर से फायरिंग होने लगी. गोली की आवाज सुनकर मोहल्ले में भगदड़ मच गयी और लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे.

  • फीडर से नहीं मिल रही बिजली, सिंचाई बाधित

    केसठ : बिहार सरकार द्वारा कृषि फीडर स्थापित कर किसानों को बिजली देने के दावे को लेकर खूब प्रचार-प्रसार किया जा रहा है, परंतु किसानों को बिजली देने के दावे जमीन पर असफल साबित हो रहे हैं. ऐसा ही नजारा रामपुर बिजली फीडर से देखने को मिल रहा है.

  • अनुच्छेद 370 खत्म किये जाने पर जुलूस निकाल जतायी खुशी

    बक्सर : अनुच्छेद 370 खत्म किये जाने और जम्मू कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने का प्रस्ताव लोकसभा में मंगलवार को पेश कर पारित किये जाने के समर्थन में बक्सर जिला के लोग सड़कों पर उतरकर खुशियों का इजहार किया. बीजेपी समेत कई पार्टियों ने इसे ऐतिहासिक निर्णय बताया तो कई पार्टियों ने इसे इतिहास के काला धब्बा के रूप में याद करने की बात कही.

  • गंगा में नहाने के दौरान किशोर डूबा, मौत

    बक्सर : शहर के रामरेखा घाट पर सोमवार की दोपहर गंगा में स्नान करने के दौरान एक किशोर डूब गया. करीब आंधे गोताखोरों की मदद से किशोर को बाहर निकाला गया. उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना की सूचना मिलते ही नगर थाने की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • ट्रकचालक से लूट मामले में पुलिस के हाथ खाली

    बक्सर : इटाढ़ी थाना क्षेत्र कि सिंधाबांध पुल के समीप हुई ट्रक चालक से 90 हजार रुपये की लूट मामले में बक्सर पुलिस उलझ गयी है. पुलिस इस मामले को सुलझाने के लिए हर कदम उठा रही है, लेकिन अभी तक एक भी सुराग नहीं मिला है. वहीं पुलिस ने इस मामले में एक युवक को हिरासत में लिया है. फिलहाल उससे पूछताछ कर रही है.

  • महिला के साथ छेड़खानी करने वाला युवक चढ़ा पुलिस के हत्थे

    बक्सर : शहर के बारी टोला में एक महिला के साथ छेड़खानी करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. फिलहाल युवक से पूछताछ कर उसके अन्य साथियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी शुरू कर दी है. गिरफ्तार युवक बारी टोला के रहने वाला सोनू कुमार बताया जाता है.

  • रामरेखा घाट पर महिला की सोने की चेन छीनकर भाग रहा उचक्का धराया

    बक्सर : शहर के रामरेखा घाट पर सोमवार की सुबह एक महिला का सोने की चेन छिनकर भाग रहा उचक्कों को लोगों ने पकड़ लिया. इसके बाद लोगों ने उसे नगर थाने की पुलिस के हवाले कर दिया. वहीं पीड़िता के बयान पर मामला दर्ज करते हुए उसे जेल भेज दिया गया.

  • देसी कट्टा दिखाकर मजदूर को पीटा परिजनों ने हथियार छीन पुलिस को सौंपा

    डुमरांव : स्थानीय थाना क्षेत्र के गोशाला मोहल्ले में एक युवक ने देसी कट्टा दिखाकर एक मजदूर की पिटाई कर दी. मजदूर के परिजन जब वहां पहुंचे तो इनके साथ भी मारपीट की गयी. परिजनों ने युवक से हथियार छीन लिये. इसी दौरान युवक भागने में सफल रहा.

  • बिजली कटौती और गर्मी से जनजीवन अस्त-व्यस्त

    राजपुर : रविवार से ही ऊमस भरी गर्मी से पूरा जनजीवन बेहाल हो गया है. तेज धूप और पसीने से लोगों को काम करने में भी परेशानी हो रही है. किसान बारिश की आस लगाये बैठे हैं, लेकिन बादल आकर चले जाते हैं. वर्षा नहीं होने से तापमान जून की तरह तप रहा है. रविवार की देर शाम से ही खीरी, ईटवा, हंकारपुर, कजरिया, मंगरॉव, संगरॉव, नागपुर, खरगपुरा, उतड़ी सहित पूरे क्षेत्र में बिजली भी गुल हो गयी. ऊमस भरी गर्मी में देर रात तक लोग अपने घरों से निकल कर टहलते रहे.

  • हाइस्कूलों में बेस्ट मोबाइल एप से निगरानी हुई शुरू

    बक्सर : बेस्ट मोबाइल एप के माध्यम से अब उच्च विद्यालयों में निरीक्षण की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. जिले में बेस्ट मोबाइल एप के माध्यम से करीब 20 विद्यालयों का निरीक्षण भी किया जा चुका है. इसको लेकर उच्च विद्यालयों में असर दिखने लगा है.

  • बक्सर :आपसी विवाद में दोस्त को मारी गोली, मौत

    बक्सर : मुफस्सिल थाने के पांडेयपट्टी में शनिवार की देर शाम दोस्त ने दोस्त की गोली मारकर हत्या कर दी़ मृतक की पहचान कन्हैया कुमार के रूप में हुई है़ किसी बात को लेकर कन्हैया का दोस्तों के साथ विवाद हो गया. मामला मारपीट तक पहुंच गया़ इसके बाद रात करीब 9:00 बजे उसके दोस्त ने उसे गोली मार दी़ परिजनों ने उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गयी़ इधर, एसपी शैलेश कुमार सिन्हा ने बताया कि आपसी विवाद में युवक की गोली मारकर हत्या की गयी है़

  • पति की हत्या मामले में पत्नी दोषी करार, नाजायज संबंध का विरोध करने पर आशिक संग मिलकर की थी हत्या

    बक्सर : बिहार के बक्सर में नाजायज संबंध का विरोध करने पर निर्मम तरीके से पति की हत्या करने की आरोपित पत्नी को अदालत ने इस मामले में दोषी पाया है. हालांकि सजा 6 अगस्त को सुनायी जायेगी. मामला डुमरांव थाना कांड संख्या 306 /2017 से संबंधित है.

  • बक्सर : पटना-कोटा एक्स. पर पथराव, एक गिरफ्तार

    बक्सर : दानापुर-पंडित दीनदयाल रेलखंड के रघुनाथपुर स्टेशन पर शरारती तत्वों ने गुरुवार की दोपहर पटना-कोटा एक्सप्रेस पर पथराव कर दिया. इससे यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गयी़

  • साढ़े तीन साल की 'निर्भया' से दुष्कर्म और हत्या मामले में बक्सर के युवक को सूरत में फांसी की सजा, जज ने कहा...

    बक्सर : साढ़े तीन साल की बच्ची को अगवा कर घर में दुष्कर्म करने और हत्या कर दिये जाने के मामले में बक्सर जिला निवासी युवक को सूरत में फांसी की सजा सुनायी गयी है. बताया जाता है कि घटना को अंजाम देने के बाद आरोपित युवक ने बच्ची के सिर पर डंडे से प्रहार कर गला घोंट कर मार दिया था. इसके बाद आधी रात को सूरत से फरार होकर गांव भाग गया था.

  • शिक्षक हत्याकांड के आरोपितों की संपत्ति जब्त

    बक्सर : इटाढ़ी थाना क्षेत्र के चांदूडिहरा गांव के समीप शिक्षक की हुई हत्या के मामले में पुलिस ने सख्त कार्रवाई करना शुरू कर दिया है. पुलिस ने इस घटना में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर उसकी संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी है. कोर्ट से आदेश मिलते ही इटाढ़ी थाने की पुलिस ने मंगलवार को शिक्षक हत्याकांड में फरार चल रहे अपराधियों की घर की कुर्की की.

  • jj14 दिन तक लॉज में रहा अपराधी पुलिस के पहुंचने से पहले ही भागा

    बक्सर : नगर थाना क्षेत्र के स्टेशन के समीप स्थित एक लॉज में आरा का एक अपराधी अपना नाम बदलकर 14 दिनों से छिपा हुआ था. जब इसकी सूचना आरा पुलिस को लगी तो उसने एक टीम बक्सर भेजा. इसके बाद बक्सर व आरा की संयुक्त पुलिस टीम उसे पकड़ने के लिए गयी, लेकिन वह पुलिस के पहुंचने से पहले ही भागने में सफल रहा. पुलिस को वहां से खाली हाथ ही लौटना पड़ा. मिली जानकारी के अनुसार स्टेशन के पास स्थित लॉज में एक अपराधी अपना नाम पता गलत लिखकर 16 जुलाई से रह रहा था.

  • सात निश्चय योजना में हुई धांधली मुखिया समेत तीन पर कार्रवाई तय

    बक्सर : सात निश्चय कार्य का पैसे गबन करने वाले मुखिया, वार्ड सदस्य और सचिव पर गाज गिरना तय हो गया है. डीएम राघवेंद्र कुमार सिंह ने बीडीओ रोहित कुमार मिश्रा को बिना कार्य कराये सात निश्चय का पैसे का गबन करने वाला खुटहां पंचायत के मुखिया, तीन वार्ड सदस्य और तीन सचिव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश दिया है.

  • बंद कमरे में दसवीं के छात्र को शिक्षकों ने पीटा

    डुमरांव : स्थानीय राज हाइस्कूल परिसर में मंगलवार की दोपहर कमरे में बंद कर एक दसवीं कक्षा के छात्र की बेरहमी से पिटाई किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. इस मामले में पीड़ित छात्र में स्कूल के प्रधानाचार्य राज रोशन प्रसाद सहित पांच अज्ञात शिक्षकों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराया है. पुलिस मामले को दर्ज कर छानबीन करने में जुट गयी है.

  • दस सूत्री मांगों को लेकर रसोइयों ने किया प्रदर्शन, डीएम को सौंपा ज्ञापन

    बक्सर : अपनी दस सूत्री मांगों को लेकर रसोइयों ने मंगलवार को शहर के किला मैदान से जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन किया. रसोइयों ने राष्ट्रीय महासंघ के बैनर तले संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष मो़ जुल्फीकार अली के नेतृत्व में जुलूस निकाला. जुलूस में शामिल रसोइयों ने शासन-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

  • बक्सर : बायोमीटरिक सिस्टम से यात्रियों को ट्रेन की जनरल बोगी में मिलेगी सीट

    बक्सर : अब ट्रेनों के जनरल बोगी में यात्रा करने के लिए यात्रियों को धक्का-मुक्की और मारपीट करना नहीं पड़ेगा. जो पहले आयेगा वह पहले पायेगा के आधार पर रेलवे जनरल बोगी में सीट देगी. इसके लिए रेलवे ने हाजीपुर जोन में पहल शुरू कर दी है.

  • बक्सर :आकाशीय बिजली गिरने से दो सगी बहनों सहित चार लोगों की मौत, मुआवजे की मांग को लेकर लोगों ने जाम की सड़क

    बक्सर : जिले के नावानगर और कृष्णाब्रह्म में शुक्रवार को आकाशीय बिजली गिरने से दो नाबालिग सगी बहनों समेत तीन लोगों की मौत हो गयी. हादसे के बाद नावानगर में आक्रोशित लोगों ने मुआवजे की मांग को लकर एनएच-30 को जाम कर दिया. बताया जा रहा है कि घटना उससमय हुई, जब दोनों बहनें बधार में काम कर रहे पिता और भाई को खाना लेकर जा रही थी.

  • मुख्यमंत्री कन्या उत्थान व प्रोत्साहन राशि के लिए अब ऑनलाइन आवेदन

    बिहारशरीफ : स्कूल-कॉलेजों में सरकार द्वारा संचालित विभिन्न लाभुक योजनाओं का लाभ लेने के लिए छात्र-छात्राओं को अब अपने स्कूल और कार्यालय का चक्कर लगाना नहीं होगा. विद्यार्थियों की समस्याओं का ध्यान रखते हुए विभाग द्वारा अब ऑनलाइन आवेदन प्राप्त कराने का निर्देश दिया गया है.

  • दो रुपये के लिए भिड़े दो पक्ष, चले लाठी-डंडे, 20 घायल

    बक्सर : नगर थाना क्षेत्र के सिविल लाइंस स्थित प्रसिद्ध महात्मा गांधी बाजार में गुरुवार की सुबह महज दो रुपये को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गये. घटना की सूचना मिलते ही नगर थाना की पुलिस दलबल के साथ पहुंचे. सभी घायलों को साथ लेकर पुलिस सदर अस्पताल इलाज कराने पहुंची. घायलों में एक की स्थिति गंभीर देखते हुए उसे पीएमसीएच भेज दिया गया. घटना में करीब 20 लोग जख्मी बताये जाते हैं.

  • 1266 शस्त्रों के लाइसेंस पर कार्रवाई की तलवार

    बक्सर : लोकसभा चुनाव के दौरान असत्यापित शस्त्र की निलंबित अनुज्ञप्तिधारियों को नोटिस भेज दिया गया है. नोटिस में कहा गया है कि लोकसभा चुनाव के दौरान निष्पक्षपूर्ण मतदान कराने को लेकर शस्त्र सत्यापन के लिए अलग-अलग तिथि निर्धारित की गयी थी. मगर निर्धारित तिथि पर शस्त्र अनुज्ञप्तिधारी उपलब्ध नहीं हुए. इस कारण उनके शस्त्रों का भौतिक सत्यापन नहीं हो सका.

  • नल जल योजना में गड़बड़झाला

    सिमरी : बिना कनेक्शन के मकान एवं प्रतिष्ठान में बिजली जलाने वाले उपभोक्ता हो जाएं सावधान. बुधवार को धावा टीम ने बड़का राजपुर गांव में जब बिजली कनेक्शन की जांच की जा रही थी उसी वक्त बड़का राजपुर गांव निवासी स्व. शिव प्रकाश यादव के पुत्र नंद जी यादव अपने घर में एक बिजली कनेक्शन में एलटी तार से चुपके से दो बिजली का तार अपने घर में फंसाकर बिजली का उपभोग कर रहे थे.

  • नौ सूत्री मांगों को ले शिक्षक संघ का अनिश्चितकालीन धरना शुरू

    बक्सर : नगर के स्टेशन रोड स्थित कवलदह पोखरा के परिसर में बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ की अनिश्चितकालीन हड़ताल गुरुवार से शुरू हो गयी. हड़ताल पर बैठे शिक्षकों ने अपनी नौ सूत्री मांगों को लेकर सरकार की जमकर आलोचना की. कार्यक्रम की अध्यक्षता अमरनाथ पांडेय व संचालन शिव शंकर सिंह ने की.

  • चार माध्यमिक शिक्षक होंगे वरीय शिक्षक

    डुमराव : जिले के सरकारी विद्यालयों में कार्यरत उच्च माध्यमिक प्रशिक्षित शिक्षक अब माध्यमिक शिक्षक से वरीय होंगे. शीघ्र ही इसकी सूची पर राज्यपाल से अनुमोदन प्राप्त कर लिया जायेगा. प्रशिक्षित उच्च माध्यमिक शिक्षक के नियोजन की तिथि को यदि प्रशिक्षित माध्यमिक शिक्षक, जिनकी स्नातकोत्तर की योग्यता तथा कार्यकाल की अवधि दोनों चार वर्ष पूर्ण हो चुकी है, वैसे शिक्षकों की वरीयता समान होगी.

  • सत्येंद्र हत्याकांड में इटाढ़ी थानाध्यक्ष समेत दो सस्पेंड

    बक्सर : भिखमपुर गांव में हत्या से पहले गोलीबारी की सूचना देने के बाद कार्रवाई नहीं करना इटाढ़ी थानाध्यक्ष संजय कुमार और एक एएसआइ शिव कुमार पासवान को महंगा पड़ गया. एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने इटाढ़ी थानाध्यक्ष संजय कुमार और एएसआइ शिव कुमार पासवान को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. अब वे पुलिस लाइन में अपनी सेवा देंगे. वहीं एसपी ने डीआइयू में पदस्थापित एएसआइ आलोक कुमार को इटाढ़ी का कमान सौंपा है.

  • हत्या एवं जालसाजी के मामले में चार ने किया सरेंडर, कड़ी सुरक्षा में भेजे गये जेल

    बक्सर : बक्सर मुफस्सिल थाना कांड संख्या 119 सन 2019 के अभियुक्त बीरबल गोंड, राकेश गोंड एवं गोविंद गोंड ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में सरेंडर कर दिया जहां जमानत की याचिका को सुनवाई के बाद खारिज कर दिया गया, जिसके बाद अभियुक्तों को कड़ी सुरक्षा में सेंट्रल जेल भेज दिया गया.

  • हत्या के अभियुक्त को आजीवन कारावास

    बक्सर : अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश चतुर्थ धीरेंद्र बहादुर सिंह ने हत्या के मामले में अभियुक्त को कठोर आजीवन कारावास की सजा सुनाई है .न्यायालय ने अभियुक्त पर भारतीय दंड विधान की धारा 302 के तहत एक लाख रुपये एवं 27 आर्म्स एक्ट के तहत 5 हजार का जुर्माना भी लगाया है, उक्त राशि में से 80% मृतक के माता-पिता को दिया जायेगा. जुर्माना नहीं देने पर अभियुक्त को अतिरिक्त 6 माह जेल में बिताने होंगे. पिछले दिनों न्यायालय ने अभियुक्त को दोषी पाया था तथा सजा के लिए बुधवार को तिथि मुकर्रर की गई थी .

  • युवक के खाते से उड़ा लिये 23 हजार

    बक्सर : साइबर अपराधियों ने एक युवक के खाते से 23 हजार रुपये उड़ा लिये. साइबर ठगी का मामला नगर थाने में दर्ज कराया गया है. इस बार ठगों ने राजपुर थाना के अकबरपुर गांव के रहने वाले ओम प्रकाश सिंह को अपना निशाना बनाया. अपराधियों ने उनके एसबीआइ के खाते से 23 हजार रुपये की अवैध निकासी कर लिया है.

  • गाली देने से महिला ने किया मना तो युवक ने चला दी गोली

    बक्सर : नगर थाना क्षेत्र में बुधवार को दिनदहाड़े एक महिला के ऊपर जानलेवा हमला किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. हालांकि महिला बाल-बाल बच गयी. महिला के ऊपर गोली चलाने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

  • वृद्ध को बाइक सवार ने मारी ठोकर, गयी जान

    डुमरांव : कोरानसराय स्थित एनएच 120 मुख्य सड़क को पार करने के दौरान तेज रफ्तार में आ रहे एक बाइक सवार ने वृद्ध को ठोकर मार दी. इलाज के दौरान वृद्ध की मौत हो गयी. घटना बुधवार की दोपहर 12 बजे की बतायी जाती है. कोरानसराय पुलिस ने ठोकर मार कर भाग रहे चालक को बाइक के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया और मृतक के परिजनों के बयान पर केस दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए बक्सर भेज दिया.

  • क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में बड़का गांव की टीम रही विजयी

    सिमरी : बुधवार को प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत केशोपुर ग्राम में युवा शक्ति क्लब के द्वारा क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच का आयोजन किया गया. क्रिकेट का मैच कालिका राय के बगीचा केशोपुर एवं बड़कागांव के बीच खेला गया. केशोपुर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 16 ओवर में 40 रन बनाये. जवाब में बड़कागांव की टीम ने दमदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए आठवें ओवर में 3 विकेट खोकर निर्धारित रन बनाकर मैच पर शानदार विजय हासिल की. अंत में आयोजकों ने बड़कागांव को 7 विकेटों से विजयी घोषित की.

  • सही मार्गदर्शन से बच्चों की प्रतिभा में आता है निखार

    बक्सर : रेडियंट पब्लिक स्कूल में ग्लोबल ओलंपियाड क्विज में उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को बुधवार को पुरस्कृत किया गया. पुरस्कार वितरण नगर के कला भवन में किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन एसडीपीओ सतीश कुमार ने दीप प्रज्वलित कर किया उद्घाटन के मौके पर उन्होंने कहा कि विद्यालय द्वारा आयोजित कई कार्यक्रमों में शामिल होने का मौका मिला है.

  • रॉयल्टी नहीं देनेवाले ईंट भट्ठा मालिकों पर होगी कार्रवाई

    बक्सर : जिला में वैसे दो दर्जन ईंट संचालक जिन्होंने अब तक रॉयल्टी जमा नहीं की है. उनके ऊपर शासन-प्रशासन का शिकंजा कसने जा रहा है. रॉयल्टी जमा नहीं करने वाले ईंट संचालकों की सूची तैयार कर ली गयी है, जिन्हें शीघ्र ही नोटिस जारी की जायेगी.

  • होमगार्ड व बीजेपी नेता भिड़े, जवान ने 45 कारतूस चोरी का लगाया आरोप

    बक्सर : नगर क्षेत्र के वीर कुंवर सिंह पुल पर स्थित परिवहन चेक पोस्ट पर तीन लोगों ने मिलकर होमगार्ड के जवान चांद किशोर यादव की जमकर पिटाई कर दी. इस दौरान एक को पुलिस ने पकड़ लिया. जबकि दो भागने में सफल रहे.

  • अपराधियों ने वरुणा स्टेशन पर सिग्नल किया लाल, ट्रेन रोकी

    बक्सर : दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड के वरुणा स्टेशन पर अपराधियों ने लूट को अंजाम देने के लिए सिग्नल के तार को काट कर लाल कर दिया. लेकिन पुलिस की तत्परता के चलते घटना को अंजाम नहीं दे पा रहे है.

  • पैक्स चुनाव के लिए मतदाता सूची का किया गया प्रकाशन

    राजपुर : प्राथमिक कृषि साख समिति पैक्स के गठन के लिये चुनाव की प्रक्रिया की कवायद तेज हो गयी है. इस प्रक्रिया के आरंभ में सोमवार को पैक्स मतदाता सूची के प्रारूप मतदाता सूची का प्रकाशन कर दिया गया. इस सूची के अंतर्गत प्रत्येक पंचायतों में दर्जनों नये नाम भी जुड़ गये हैं. इसको लेकर जिस व्यक्ति को दावा या आपत्ति करना होगा उसके लिए आगामी एक अगस्त तक कार्यालय अवधि में आपत्ति या दावा दर्ज करा सकते हैं.

  • दहेज में बुलेट नहीं मिलने पर विवाहिता का मार डाला, पति समेत 6 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज

    बक्सर : बिहार में बक्सर के चौसा में दहेज में बुलेट नहीं मिलने पर एक विवाहिता की गला घोंट कर हत्या करने का मामला सामने आया है. घटना का आरोप ससुराल पक्ष पर लगा है. घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बनारपुर गांव का है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • किशोरी का ऑटो में बैठाकर किया दुष्कर्म का प्रयास

    बक्सर : बिहार के बक्सर में किशोरी को जबरन ऑटो में बैठाकर दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है. पुलिस ने पीड़ित किशोरी के बयान पर दो लोगों के खिलाफ नगर थाना में मामला दर्ज किया है. पुलिस दोनों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी शुरू कर दी है. साथ ही मामले की जांच में जुट गयी है.

  • संगम कुमारी सेविका और वंदना बनी सहायिका

    चमथा : बछवाड़ा प्रखंड क्षेत्र के दादुपुर पंचायत स्थित वार्ड नंबर चार में गुरुवार को आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 219 के लिए सेविका ,सहायिका चयन को लेकर आमसभा का आयोजन किया गया. आमसभा की अध्यक्षता वार्ड सदस्या सुधा कुमारी ने की.

  • थर्मल उपनगरी के गेट को बंद करने पर हंगामा

    बीहट : बरौनी थर्मल बस स्टैंड स्थित शक्र चौक के समीप बरौनी थर्मल उपनगरी व कारखाना जाने वाली मुख्य द्वार को एनटीपीसी द्वारा अचानक बंद कर देने के निर्णय के खिलाफ गुरुवार को स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध किया. मुख्य द्वार पर तैनात प्राइवेट सुरक्षा गार्ड के द्वारा गेट बंद कर रिक्शा चालक व अन्य लोगों को चकिया ओपी के रास्ते घूमकर जाने की बात कही.

  • छात्र-छात्राओं ने जाम की सड़क

    शेखपुरा : गुरुवार को मगध विश्वविद्यालय के अंतर्गत प्रस्तावना स्वीकृत राजेश्वर लाल महाविद्यालय के दर्जनों आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने बरबीघा-बिहारशरीफ सड़क मार्ग को जाम कर दिया. आक्रोशित छात्रों ने स्नातक भाग तृतीय के परीक्षा परिणाम नहीं आने तथा अंक पत्र नहीं मिलने पर गहरी नाराजगी जतायी.

  • जज बोले, सामूहिक अपराध काला धब्बा, नहीं दिखा सकते उदारता

    ‍विष्णुदत्त द्विवेदी, बक्सर कोर्ट : योगिया डबल मर्डर केस में अदालत ने फैसला सुरक्षित रखा था, इसलिए इसको लेकर लोग पहले से ही उत्सुक थे. फैसले को लेकर पूरा न्यायालय परिसर खचाखच भरा रहा. फैसला सुनाये जाने के समय न्यायालय के बरामदे एवं इजलास भवन में तिल रखने की भी जगह नहीं थी.

  • 15 सालों से चला आ रहे जमीन विवाद में चली गोली

    बक्सर : बुधवार की शाम हुई इजरी गांव में गोलीबारी मामले में पुलिस ने कार्रवाई शुरु कर दी.

  • गहमागहमी के बीच संपन्न हुआ जिला बार एसोसिएशन का चुनाव

    बक्सर : जिला बार एसोसिएशन का चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया. विभिन्न पदों के लिए कुल 1027 मत डाले गये. बताते चले कि बक्सर संघ से जुड़े कुल मतदाताओं की संख्या 1635 है. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सुबह नौ बजे से ही तीनों बूथों पर मतदान शुरू कर दिया गया लेकिन मतदाताओं की संख्या में इजाफा सुबह साढ़े दस बजे के बाद ही देखने को मिली.

  • चंदन गुप्ता समेत उसके चार साथियों की संपत्ति होगी जब्त

    बक्सर : बक्सर पुलिस के लिए सिरदर्द बना कुख्यात चंदन गुप्ता पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. पुलिस कुख्यात चंदन गुप्ता समेत उसके चार साथियों की संपत्ति जब्त करने का निर्णय लिया है. वहीं कोर्ट ने भी कुख्यात चंदन गुप्ता की संपत्ति जब्त करने का आदेश दे दिया है. पुलिस बहुत जल्द सभी की संपत्ति जब्त करेगी.

  • बिजली की चपेट में आने से युवक की गयी जान

    बक्सर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जरिगांवा के पास बिजली की चपेट में आकर एक युवक की दर्दनाक मौत हो गयी. बताया जा रहा है कि युवक बिजली के नंगे तार से कनेक्शन जोड़ने गया था. इसी बीच विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आ जाने से उसकी मौत हो गयी. आनन-फानन में पावर सब स्टेशन में फोन किया गया लेकिन बिजली कटने से पूर्व ही युवक की मौत हो गयी थी.

  • स्वच्छता पखवारे का िकया गया शुभारंभ

    बक्सर : नगर में जन शिक्षण संस्थान द्वारा आयोजित 10 दिवसीय स्वच्छता पखवारा की शुरुआत स्वच्छता शपथ के साथ मंगलवार को शुरू हो गया. स्वच्छता शपथ को समारोहपूर्वक स्टेशन रोड स्थित जन शिक्षण कार्यालय में मनाया गया. शपथ संस्थान के लगभग 150 की संख्या में महिला प्रशिक्षणार्थियों एवं समस्त कर्मचारियों को संस्थान के चेयरमैन डॉ ध्रुव जी सिंह ने दिलायी.

  • टेक्सटाइल कॉलोनी में जमा है बारिश का पानी

    डुमरांव : नगर पर्षद क्षेत्र के वार्ड संख्या दो स्थित टेक्सटाइल कॉलोनी के लोग जलजमाव से जूझ रहे हैं. कॉलोनी की सड़कों पर आठ दिनों से बरसात का पानी जमा है. पानी का निकास नहीं होने से इस कॉलोनी में रहनेवाले करीब 1200 लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. लोग लंबी दूरी तय कर दूसरे रास्ते से अपने घरों तक पहुंचते हैं.

  • 12 घंटे में चोरों ने गायब कीं तीन बाइकें

    डुमरांव : डुमरांव थाने के विभिन्न क्षेत्रों से चोरों ने 12 घंटे के अंदर तीन बाइकों पर हाथ साफ कर दिया. इस मामले में बाइक मालिकों ने अलग-अलग आवेदन देकर अज्ञात चोरों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करायी है. बाइक चोरी की घटनाओं से अन्य बाइक मालिकों के बीच दहशत बन गया है. पुलिस भी लगातार बाइक चोरी की घटनाओं से परेशानी में पड़ गयी है.

  • जिला बार एसोसिएशन का चुनाव आज, तैयारियां पूरी

    बक्सर : जिला बार एसोसिएशन के चुनाव की सारी तैयारी पूरी हो चुकी है. इस बार का चुनाव पहले के चुनावों से कई मामलों में अलग है, क्योंकि इस बार निवर्तमान अध्यक्ष एवं महासचिव एक बार फिर चुनाव मैदान में हैं. इन दोनों पदों के लिए कांटे की टक्कर चल रही है. सोमवार को सभी प्रत्याशी दिन भर परिसर का भ्रमण करते रहे तथा अपने समर्थन में मतदान की अपील करते दिखाई दिये.

  • बुजुर्ग से दिनदहाड़े छीने दो लाख

    बक्सर : नगर थाना क्षेत्र के महाराजा पेट्रोल पंप के समीप नगर थाना से महज सौ मीटर दूरी पर दो बाइक सवार अपराधियों ने रिटायर्ड बुजुर्ग शिक्षक से दो लाख रुपये छीन लिये. दिनदहाड़े हुई लूट की घटना से आसपास के लोग दंग रह गये. दो बाइकों पर चार अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया.

  • बक्सर : चौसा स्टेशन के पास अपर इंडिया एक्सप्रेस बेपटरी

    ट्रैक धंसकर चटका, चालक की सूझबूझ से टला हादसा चौसा (बक्सर) : दानापुर रेलमंडल में चालक की सूझबूझ से रविवार को अपर इंडिया एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गयी. डाउन मार्ग पर रेल पटरी चटकने के कारण यह ट्रेन बेपटरी हो गयी.

  • बक्सर : मकान व दीवार गिरने से तीन की गयी जान

    नालंदा/सीवान/बक्सर : बारिश के कारण खपरैल मकान व दीवार गिरने से तीन की मौत हो गयी. नालंदा के एकंगरसराय प्रखंड के करनगंज गांव में चंद्रमौली कुमार का जर्जर खपरैल मकान गिर गया, जिससे उनकी पुत्री अंशू कुमारी की मौत हो गयी. वहीं, सीवान के जीबी नगर थाने के हरिहरपुर लालगढ़ गांव में दीवार गिरने से रामेश्वर सिंह की मौत हो गयी. इधर, बक्सर के चौसा में मिट्टी की दीवार गिरने से कलावती देवी की मौत हो गयी.

  • ट्रेन का इंजन फेल होने से तीन घंटे परिचालन बाधित

    बक्सर : दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड के जमानिया स्टेशन के समीप 63226 डाउन वाराणसी-पटना मेमू पैसेंजर ट्रेन का बुधवार की रात अचानक इंजन फेल हो गया. पैसेंजर ट्रेन का इंजन फेल होने से डाउन लाइन का परिचालन तीन घंटे तक बाधित रहा. पंजाब मेल का दूसरा इंजन मांगकर ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया. ट्रेन के इंजन फेल होने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

  • मारपीट कर नकद व सोने की चेन लूटी

    बक्सर : नगर थाना क्षेत्र के चीनी मिल इलाके में कोर्ट में गवाही नहीं देने पर एक युवक से जमकर मारपीट कर हजारों रुपये लूटने का मामला प्रकाश में आया है, जिसमें युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया. पुलिस ने जख्मी युवक का इलाज सदर अस्पताल में कराया.

  • गलत हरकत करने की कोशिश पर विरोध किया तो बहू को घर से निकाला

    बक्सर : नगर थाना क्षेत्र के ठठेरी बाजार में एक ससुर ने अपनी बहू के साथ गलत नीयत से जबर्दस्ती की, जब बहू ने विरोध किया तो उसके पिता पर शादी में दहेज नहीं देने का आरोप लगाकर सास,ससुर, पति और गोतनी से पिटवाकर घर से निकाल दिया. वहीं पीड़िता के द्वारा ससुरवालों के खिलाफ नगर थाने में मामला दर्ज कराया है. पुलिस मामला दर्ज करते ही जांच में जुट गयी.

  • बारिश से शहर के कई इलाकों के घरों में घुसा पानी

    बक्सर : पिछले 24 घंटे से शहर में हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. बारिश का पानी कई कॉलोनियों के लिए आफत बन गयी है. लगातार हो रही बारिश का पानी की वजह से बाइपास रोड समेत शहर के कई मोहल्लों के दुकानों में बारिश का पानी घुस गया है. कोइरपुरवा में मकान गिरने से कई लोग घायल हो गये. हालांकि यह संयोग ही रहा कि कोई हताहत नहीं हुआ.

  • कहीं गिरा ट्रांसफॉर्मर तो कहीं गिरे पेड़, लोग परेशान

    बक्सर : शहर में पिछले 24 घंटे से हो रही बारिश का कहर बिजली आपूर्ति पर भी पड़ी. कहीं ट्रांसफॉर्मर पोल समेत जमीन पर गिर गया तो कहीं बिजली का पोल. कई जगह 33 हजार व 11 हजार केवी का विद्युत तार भी टूटकर गिर गये. इस कारण शहर में बुधवार रात से गुरुवार शाम 4 बजे तक विद्युत आपूर्ति बाधित रही. बुधवार की रात तेज हवा चलने के कारण शहर से लेकर गांव में जर्जर तार व पोल गिरने की सूचना है.

  • मॉनसून की दस्तक के साथ घंटों रही बिजली गुल

    डुमरांव : मॉनसून के शुरुआत के साथ ही प्राकृतिक तोहफे के रूप में हो रही बारिश से एक तरफ गर्मी एवं ऊमस से परेशान लोगों ने राहत की सांस ली है, तो दूसरी तरह बिजली की कटौती तथा अनियमित सप्लाइ से आम लोगों की दिनचर्या प्रभावित हो रही है.

  • बहू ने ससुर पर लगाया जबरदस्ती का आरोप, कहा- जब विरोध किया तो...

    बक्सर : बिहार के बक्सर में नगर थाना क्षेत्र के ठठेरी बाजार में एक ससुर ने अपनी बहू के साथ गलत नीयत से जबर्दस्ती किया. जब बहू ने विरोध किया तो उसके पिता पर शादी में दहेज नहीं देने का आरोप लगाकर सास, ससुर, पति और गोतनी से पिटवाकर घर से निकाल दिया. वहीं पीड़िता के द्वारा ससुरवालों के खिलाफ नगर थाना में मामला दर्ज कराया है. पुलिस मामला दर्ज करते ही जांच में जुट गयी.

  • प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान समारोह : बक्सर में 500 मेधावी छात्रों को किया गया सम्मानित

    बक्सर : शहर के स्थानीय कला भवन में बुधवार को प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित हुआ. समारोह में जिले भर से पहुंचे 500 मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया. समारोह का विधिवत उद्घाटन सदर एसडीओ केके उपाध्याय, एसडीपीओ सतीश कुमार सहित अन्य अतिथियों ने किया. इस मौके पर एसडीओ ने कहा कि प्रभात खबर की ओर से मेधावी छात्रों का सम्मान करना गौरव की बात है. उन्होंने कहा कि प्रतिभा उम्र की मुहताज नहीं होती.

  • प्रभात खबर का नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर आज

    बक्सर : प्रभात खबर के स्थापना दिवस के अवसर पर गुरुवार को शहर के चीनी मिल मौलाबाबा स्थित खिदमत फाउंडेशन हॉस्पिटल में नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जायेगा. शिविर में मरीजों का नि:शुल्क में दवा भी दी जायेगी. इस दौरान सूगर, बीपी, हायपर टेंशन, स्किन, डायबीटिज से संबंधित मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की जायेगी. कार्यक्रम सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे तक चलेगा.

  • महिला गांव के आहर में मिली युवती की लाश

    बक्सर/इटाढ़ी : इटाढ़ी थाना क्षेत्र के महिला गांव के नहर के आहर में एक युवती का शव मिलने से इलाके में हड़कंप मच गयी. घटना की सूचना मिलते ही इटाढ़ी थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. साथ ही मामले की जांच में जुट गयी. मृतक महिला गांव के रहने वाले संजीत कोइरी की पुत्री माधुरी कुमारी बतायी जाती है.

  • दहेज की खातिर विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाला

    बक्सर : मुरार थाना क्षेत्र के ठोरी पांडेयपुर गांव निवासी विवाहिता को दहेज खातिर मारपीट कर घर से निकालने का मामला प्रकाश में आया है. घटना में महिला जख्मी हो गयी. जख्मी महिला का उसके मायके वालों ने उसे सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया. हालांकि पीड़ित ने पुलिस को अभी आवेदन नहीं दिया है. पीड़ित रेखा तिवारी ने बताया कि उसका मायका मुरार थाना क्षेत्र के ओझा बरांव गांव में है.

  • झाड़ी में महिला का जला हुआ शव मिला

    सिमरी : सिमरी थाना क्षेत्र के खंडरा-पांडेयपुर गांव के समीप ईंट भट्ठा के पास झाड़ी में बोरे में बंधा एक जला हुआ महिला का शव मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया. घटना की सूचना मिलते ही इलाके में तरह-तरह की चर्चाएं होने लगी. वहीं घटना की सूचना मिलते ही सिमरी थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. साथ ही मामले की जांच में जुट गयी. वहीं महिला की पहचान नहीं हो पायी है.

  • युवती का शव मिलने से इलाके में हड़कंप, प्रेम प्रसंग में हत्या की आशंका

    बक्सर : बिहार के बक्सर में इटाढ़ी थाना क्षेत्र के महिला गांव के नहर के आहर में एक युवती का शव मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया. घटना की सूचना मिलते ही इटाढ़ी थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. साथ ही मामले की जांच में जुट गयी.

  • प्रभात खबर के स्थापना दिवस पर नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर

    बेगूसराय : प्रभात खबर के स्थापना दिवस 11 जुलाई गुरुवार को नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कारगिल भवन पिढ़ौली बेगूसराय में आयोजित किया गया है. इस शिविर में खगेंद्र वैभव अस्पताल और सृष्टि जीवन मल्टी स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के चिकित्सा विशेषज्ञों के द्वारा जरूरतमंद मरीजों का इलाज एवं नि:शुल्क दवा का भी वितरण किया जायेगा. इस शिविर में इएनटी डॉक्टर रोशन कुमार, डॉक्टर भव्या,डॉक्टर मुर्सरत, डॉ अमित समेत अन्य डॉक्टर जरूरतमंदों का इलाज करेंगे.

  • जमकर बरसे मेघ, जनजीवन अस्त-व्यस्त

    बक्सर/डुमरांव : तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश ने सिविल कोर्ट परिसर को जलमग्न कर दिया है. जल निकासी की व्यवस्था नहीं होने की वजह से 50 से अधिक अधिवक्ताओं के बैठने का शेड पूरी तरह जलमग्न है. ऐसे में अधिवक्ता इधर उधर बैठ कर अपना काम चला रहे हैं. वहीं दूरदराज से आने वाले मुवक्किल को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

  • बक्सर : पानी व कीचड़ से सने रास्ते से गांव में जाते हैं बूढ़ाडीह के लोग

    चौसा : राज्य सरकार गांवों की स्थिति सुधारने के लिए सात-निश्चय योजना के तहत वार्ड विकास क्रियान्वयन समिति के द्वारा नली-गली का कार्य कराने पर पूरा जोर दे रही है. इसके बावजूद पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों की लापरवाही के चलते मुख्यमंत्री की उक्त महत्वाकांक्षी योजना से आमजन आज भी वंचित हैं.

  • किशोरी के साथ छेड़खानी करने वाले युवक को पीटा, गिरफ्तार

    बक्सर/चौसा : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के खिलाफतपुर गांव में स्कूल से पढ़कर आ रही एक किशोरी के साथ छेड़खानी करना एक युवक को महंगा पड़ा. गांव के लोगों ने युवक की पहले जमकर पिटाई कर दी. साथ ही उसे पुलिस के हवाले कर दिया. गिरफ्तार युवक नरबतपुर गांव का रहने वाला आलोक साह बताया जाता है.

  • सोशल मीडिया पर प्यार, प्रेमी के साथ रहने पर अड़ी किशोरी

    बक्सर/कसमार : सोशल मीडिया पर प्यार कुछ इस तरह परवान चढ़ा कि बक्सर की किशोरी कसमार थाना क्षेत्र के खुदीबेडा गांव निवासी अपने प्रेमी के पास रांची चली आयी और साथ रहने लगी. अब मामला पुलिस के पास है. बक्सर पुलिस को सूचना दे दी गयी है. बक्सर पुलिस किशोरी को लेने कसमार आयेगी. प्रेमिका नाबालिग है, लेकिन वह अपने प्रेमी से ही शादी करने को अड़ी है.

  • बक्सर : जिले में पांच हजार हेक्टेयर में मक्के की खेती का लक्ष्य

    बक्सर : जिले में कुल 5 हजार हेक्टेयर में मक्के की खेती करने का लक्ष्य निर्धारित है. वित्तीय वर्ष 2019-20 में प्रखंडवार कुल 18750 टन मक्का उत्पादन करने के लिए कृषि विभाग संकल्पित है. वर्षा की प्रतिकूल परिस्थितियों में मक्का की खेती करने के लिए अगस्त माह को उपर्युक्त समय माना गया है.

  • बक्सर : पोखरहा में जमीन विवाद में फायरिंग

    बक्सर : बगेन थाना क्षेत्र के पोखरहा गांव अचानक मंगलवार की शाम जमीनी विवाद में गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्रा उठा. गोलीबारी की घटना से पूरे गांव में सनसनी फैल गयी. घटना की सूचना मिलते ही बगेन थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गयी. बताया जाता है कि पोखरहा गांव के रहने वाले छोटू पांडेय और श्रीकांत पांडेय के बीच कई वर्षों से जमीन विवाद चला आ रहा है. मंगलवार की शाम छोटे पांडे अपने खेत में धान रोकने को लेकर तैयारी कर रहे थे.

  • बैरकपुर-झांसी एक्सप्रेस का हौज पाइप टूटा, दो घंटे परिचालन ठप

    बक्सर : दानापुर-पंडित दीनदयाल रेलखंड के कारीसाथ स्टेशन पर रविवार की देर शाम अप रेलमार्ग पर बैरकपुर झांसी एक्सप्रेस का हॉज पाइप अचानक टूट गया. हॉज पाइप टूटने से करीब दो घंटे तक अप लाइन का परिचालन बाधित रहा. आरा से पैसेंजर ट्रेन से हॉज पाइप मांगकर ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया.

  • ट्रेन से गिरकर युवक जख्मी, इलाज के दौरान मौत

    बक्सर : दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड के डुमरांव स्टेशन के समीप ट्रेन से गिरकर युवक की मौत हो गयी. बताया जाता है कि ट्रेन से गिरे जख्मी युवक को स्थानीय लोगों की मदद से इलाज के लिए डुमरांव अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. मगर रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी. मृतक डुमरांव के बनहेरी गांव का रहने वाला श्रीभगवान यादव बताया जाता है.

  • बक्सर जेल में रोहतास के सजायाफ्ता कैदी की मौत

    बक्सर : बक्सर सेंट्रल जेल में रोहतास के एक कैदी की सोमवार को मौत हो गयी. कैदी रोहतास जिले के सूरजपुरा थाना के खरूवा गांव का रहने वाला श्रीभगवान यादव बताया जाता है. जेल प्रशासन ने इसकी सूचना उसके परिजनों को दी है.

  • आपसी विवाद में जमकर मारपीट, कई लोग हुए जख्मी

    बक्सर : जिले में विभिन्न प्रखंडों मे आपसी विवाद में हुई मारपीट में कई लोग जख्मी हो गये. कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के सोवा गांव में आपसी विवाद को लेकर एक महिला को पीटने का मामला प्रकाश में आया है. वही महिला के बयान पर आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है. इस मामले में पुलिस आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

  • स्कूल से गायब पाये गये गुरुजी, होगी कार्रवाई निश्चित

    बक्सर : जिला मुख्यालय स्थित दो उच्च विद्यालयों का डीपीओ माध्यमिक शिक्षा प्रदीप कुमार निरीक्षण किये. निरीक्षण में एमपी उच्च विद्यालय के दो शिक्षक बिना सूचना के अनुपस्थित पाये गये, जिन पर विभागीय स्तर से कारणपृच्छा जारी किया जायेगा. संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर आगे की कार्रवाई की जायेगी.

  • पिकअप वाहन से तस्करी के लिए जा रहे मवेशी बरामद

    सिमरी : तिलक राय के आदर्श नगर के समीप पुलिस ने गुरुवार की दोपहर करीब 1 बजे तस्करी के लिए जा रही आधा दर्जन मवेशियों को पकड़ा है. इस दौरान मवेशी तस्कर संतोष चौधरी के अलावा दोनों वाहन चालकों की भी गिरफ्तारी हुई थी, लेकिन ओपी पहुंचने के बाद पिकअप चालक पुलिस उपस्थिति में फरार हो गये.

  • जल संचय जागरूकता होगी जिला स्थापना दिवस समारोह की थीम

    शेखपुरा : डीएम इनायत खान की अध्यक्षता में समाहरणालय के मंथन सभागार में 25वें जिला स्थापना दिवस की सफलता को लेकर समीक्षात्मक बैठक की गयी. डीएम ने कहा कि स्थापना दिवस के अवसर पर समाहरणालय के अलावा सभी कार्यालयों में सघन पौधारोपण किया जायेगा.

  • बीडीसी सदस्य की गोली मारकर हत्या

    बक्सर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भभुवर पुल के समीप दो बाइकों पर सवार पांच अपराधियों ने नारायणपुर पंचायत के बीडीसी सदस्य को गोली मार कर हत्या कर दी. इस घटना में एक युवक जख्मी हो गया. स्थानीय लोगों की मदद से जख्मी को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है. हालांकि घटना की जानकारी मिलते ही पसहरा गांव के ग्रामीण उग्र हो उठे और बक्सर-सिकरौल मार्ग को दो घंटे तक जाम कर दिया. इस कारण आवागमन बाधित रहा. घटना को लेकर अफरातफरी मच गयी.

  • हत्या मामले में पुलिस ने तीन को लिया हिरासत में

    बक्सर : बीडीसी सदस्य हत्या मामले में पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दिया. पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. साथ ही पूरे जिले में अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. बहुत जल्द पूरे मामले का खुलासा कर लेगी. गिरफ्तार आरोपित पसहरा गांव का रहने वाला अंकित कुमार बताया जाता है. एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया कि बीडीसी हत्या मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. उनके निशानदेही पर छापेमारी जारी है.

  • आपसी विवाद में तो नहीं मारी गयी बीडीसी सदस्य को गोली

    बक्सर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भभुवर पुल की समीप हुई बीडीसी की हत्या में पुलिस उलझ गयी है. हालांकि घटनास्थल पर पहुंचे एसपी व डीएसपी मिले साक्ष्य के आधार पर जांच में जुट गये हैं. पुलिस हत्या के मामले को लेकर गंभीर है. पुलिस को शक है कि कहीं बीडीसी की हत्या आपसी विवाद में तो नहीं की गयी है. पुलिस इस मामले में कई बिंदुओं पर जांच कर रही है.

  • साहब! प्रेमशीला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

    बक्सर : साहब! प्रेमशीला ने फांसी लगाकर आत्महत्या की थी. आत्महत्या के बाद पुलिस के डर से परिजनों के साथ मिलकर उसके शव को गंगा में फेंक दिया. ये बातें गिरफ्तार एक युवक ने औद्योगिक थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार से कहा. लेकिन पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. साथ ही उसके निशानदेही पर छापेमारी कर रही है. गिरफ्तार युवक उमरपुर गांव का रहने वाला बुनेला राम बताया जाता है.

  • पुलिस ने बेटे को साजिश के तहत किया गिरफ्तार

    बक्सर : अहिरौली के पूर्व मुखिया वृज किशोर उपाध्याय ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि पुलिस ने एक साजिश के तहत गोपू उपाध्याय को हथियार के साथ फंसाया है. औद्योगिक थानाध्यक्ष ने आपसी लड़ाई का बदला लेने के लिए ऐसी घटना को अंजाम दिया है. उन्होंने बताया कि घटना के दिन गोपू उपाध्याय और उसके साथी भारत और बांग्लादेश के खिलाफ मैच दालान में देख रहे थे. मैच देखने के बाद वे दोनों वहीं पर सो गये.

  • डुमरांव के नगर पर्षद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष ने गंवायी कुर्सी

    डुमरांव : नगर पर्षद के अध्यक्ष विभा मिश्रा और उपाध्यक्ष उषा सिंह ने अपनी कुर्सी गंवा दी है. नप के सभागार में गुरुवार को हुए मत विभाजन के दौरान दोनों बहुमत साबित नहीं कर पाये. अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में अध्यक्ष के खिलाफ 14 मत और उपाध्यक्ष के खिलाफ 15 मत पड़े. मत विभाजन की प्रक्रिया करीब चार घंटे तक चली. नप प्रशासन ने सभी पार्षदों को सभागार में 10 से 11:30 बजे तक उपस्थित होने का निर्देश दिया था.

  • फौजी बेटे के पंचनामे पर आत्महत्या लिखा देख पिता ने शव लेने से किया इन्कार

    बक्सर : चौगाईं प्रखंड के कोन्हीं गांव के रहनेवाले आइटीबीपी के जवान सुशील कुमार का शव लेने से परिजनों ने इन्कार कर दिया. इसके बाद शव के साथ आये आइटीबीपी के अफसर और जिला प्रशासन की परेशानी बढ़ गयी. हालांकि करीब चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद घर के लोगों ने सुशील का शव लिया और उसका दाह-संस्कार किया. दरअसल, यह बखेड़ा खड़ा हुआ उस पंचनामे से जिसमें लिखा था कि सुशील ने आत्महत्या की है.

  • बार चुनाव : पहले ही दिन 19 लोगों ने दाखिल किया नामांकन पर्चा

    बक्सर कोर्ट : बार एसोसिएशन के चुनाव को लेकर नामांकन दाखिल करने का काम मंगलवार से शुरू हो गया. पहले ही दिन कुल 19 प्रत्याशियों ने अलग-अलग पदों के लिए अपना पर्चा भरा. इनमें छह-छह प्रत्याशियों ने अध्यक्ष एवं महासचिव पद के लिए पर्चा भरा. वहीं तीन ने संयुक्त सचिव, दो ने उपाध्यक्ष और एक-एक प्रत्याशी ने सहायक सचिव एवं कार्यकारिणी सदस्य के लिए नामांकन दाखिल किया.

  • राजपुर में ठनके से मजदूर की मौत

    बक्सर/ राजपुर : थाना क्षेत्र के भलुहां बाजार में सोमवार की शाम हल्की बारिश के दौरान अचानक ठनका गिरने से मजदूर बासुदेव नोनिया पिता स्व. ठाकुर नोनिया 42 वर्ष की मौत हो गयी. इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बभनी गांव के रहनेवाले बासुदेव नोनिया मजदूरी करने के लिए भलुहां गांव में किसी किसान के पास गया हुआ था. जहां से देर शाम पांच बजे के लगभग काम बंद होने के बाद अपने घर वापस जा रहा था.

  • घंटों जाम में फंसे रहे एसपी परेशान रही पुलिस

    बक्सर : शहर में लगने वाले प्रतिदिन जाम से मंगलवार की सुबह जिले के पुलिस कप्तान को स्वयं रूबरू होना पड़ा. कप्तान साहब भी घंटो जाम में फंसे रहे. वहीं पुलिस उनको जाम से निकालने के लिए मशक्कत करती रही. कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस के जवानों ने जाम हटाया.

  • डुमरांव के वार्ड नंबर 13 की पार्षद की सदस्यता हुई रद्द

    डुमरांव : राज्य निर्वाचन आयोग ने डुमरांव नगर पर्षद के वार्ड संख्या 13 की वार्ड पार्षद गुलफशां बानो की सदस्यता रद्द कर दी है. गत 14 दिसंबर को नप के चेयरमैन ने इस मामले में आयोग के पास परिवाद पत्र दायर किया था. सदस्यता रद्द होने के बाद नप की राजनीति गरमा गयी है. नप की चेयरमैन विभा मिश्रा और उपचेयरमैन उषा सिंह के खिलाफ 11 पार्षदों द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था. चार जुलाई को मत विभाजन की तिथि निर्धारित की गयी है.

  • सेविकाओं को दिया गया रोटा वायरस का प्रशिक्षण

    डुमरांव : रोटा वायरस वैक्सीन को तीन जुलाई से नियमित प्रतिरक्षण अभियान में शामिल कर लिया जायेगा. यह वैक्सीन रोटा वायरस के कारण बच्चों में होनेवाले गंभीर दस्त से सुरक्षा प्रदान करेगा. बच्चों को यह टीका जन्म के 6वें सप्ताह से देना शुरू किया जायेगा. इससे बच्चों में रोटा वायरस की वजह से होनेवाली दस्त में कमी लायी जा सकेगी.

  • सफल विद्यार्थियों को किया गया सम्मानित

    डुमरांव : मंगलवार को प्रखंड कार्यालय स्थित मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत चल रहे कुशल युवा केंद्र में छात्र-छात्राओं के बीच एक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता की अध्यक्षता केंद्र संचालक अमित पाठक ने की व संचालन एलएफ कुमारी सुप्रिया राज ने किया. कार्यक्रम में कुल 60 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया. इस दौरान प्रतियोगिता में सफल विद्यार्थियों को सेंटर इंचार्ज के द्वारा पुरस्कृत किया गया.

  • सफल विद्यार्थियों को किया गया सम्मानित

    डुमरांव : गलवार को प्रखंड कार्यालय स्थित मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत चल रहे कुशल युवा केंद्र में छात्र-छात्राओं के बीच एक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता की अध्यक्षता केंद्र संचालक अमित पाठक ने की व संचालन एलएफ कुमारी सुप्रिया राज ने किया. कार्यक्रम में कुल 60 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया. इस दौरान प्रतियोगिता में सफल विद्यार्थियों को सेंटर इंचार्ज के द्वारा पुरस्कृत किया गया.

  • डाक विभाग अपने उपभोक्ताओं को देगा डिजिटल सुविधा

    डुमरांव : राजगढ़ स्थित डाकघर में पहुंचे डाक निरीक्षक नवीन कुमार व पोस्टमास्टर राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि सीबीएस और सीएसजी होने से शाखा डाकघरों में आरआइसिटी तथा इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक का काम बहुत आसान हुआ है.

  • जाम से निजात के लिए सभापति ने डीएम से लगायी गुहार

    बरबीघा (शेखपुरा) : सोमवार को नगर पर्षद के सभापति रौशन कुमार ने नगर क्षेत्र में लगातार जाम से निजात दिलाने के लिए जिला अधिकारी को लिखित ज्ञापन सौंपकर गुहार लगायी है.

  • बार एसोसिएशन के चुनाव को लेकर मतदाता सूची हुई जारी

    बक्सर : बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए मतदाता सूची जारी कर दिया गया है. इस आशय की जानकारी सहायक चुनाव आयुक्त शेषनाथ सिंह ने दी. उन्होंने बताया कि मतदाता सूची में कुल मतदाताओं की संख्या 1613 है. विभिन्न पदों के लिए प्रत्याशी मंगलवार से अपना नामांकन भरेंगे .

  • ऑटो से 16 कार्टन विदेशी शराब बरामद

    बक्सर : नगर थाने की पुलिस ने गंगा चेक पोस्ट के समीप वाहन चेकिंग के दौरान एक ऑटो के छज्जे से 16 कार्टन विदेशी शराब बरामद की है. पुलिस ने इस मामले में एक ऑटोचालक को भी गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर उसकी निशानदेही पर छापेमारी कर रही है. गिरफ्तार ऑटोचालक नगर थाना क्षेत्र के गजाधरगंज का रहने वाला अजीत कुमार गोड़ बताया जाता है.

  • शराब के नशे में रॉड से मारकर युवक को किया जख्मी, मामला दर्ज

    बक्सर : नगर थाना क्षेत्र के नयी बाजार में शराब के नशे में एक शराबी ने आपसी विवाद में एक युवक की लोहे के रॉड से मारकर जख्मी कर दिया. स्थानीय लोगों की मदद से जख्मी को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसका इलाज कर घर भेज दिया. घटना को अंजाम देने के बाद शराबी भागने में सफल रहा. जख्मी युवक नयी बाजार का रहने वाला राजेंद्र सिंह बताया जाता है.

  • किशोरी का अपहरण कर मांगी पांच लाख की फिरौती

    बक्सर : शहर के नयी बाजार में एक किशोरी का अपहरण का मामला प्रकाश में आया है. अपराधियों ने किशोरी को छोड़ने के लिए किशोरी के भाई पर फोन कर पांच लाख रुपये की फिरौती की मांग की है. घटना की सूचना मिलते ही नगर थाने की पुलिस ने किशोरी की बरामदगी को लेकर छापेमारी शुरू कर दी. साथ ही मोबाइल नंबर की जांच में जुट गयी.

  • पहाड़पुर गांव में पूरी रात चला सर्च ऑपरेशन

    बक्सर : सिकरौल थाना क्षेत्र के पहाड़पुर गांव में पुलिस पर पथराव के बाद एसपी सख्त नजर आ रहे हैं. अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर रविवार की पूरी रात पहाड़पुर गांव में सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन घटना के बाद से ही अपराधी और ग्रामीण अपना घर छोड़कर भाग गये हैं. पुलिस उनकी गिरफ्तारी को लेकर लगातार छापेमारी कर रही है. सोमवार को पहाड़पुर गांव की गलियां वीरान पड़ी थीं.

  • वकील से 5700 रुपये व सोने की चेन लूटी

    बक्सर : शहर के चीनी मिल इलाके में अपराधियों ने हथियार के बल पर एक अधिवक्ता से मारपीट कर सोने की चेन और 5700 रुपये लूट लिये. घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी भागने में सफल रहे. घटना की सूचना मिलते ही नगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गयी. साथ ही अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी शुरू कर दी.

  • गैंगवार के आरोपित ने किया सरेंडर

    वर्चस्व को लेकर दो गुटों के बीच दिनदहाड़े हुई फायरिंग के अभियुक्त ने गुरुवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में सरेंडर कर दिया. इसके पहले आरोपित के अधिवक्ता ने जमानत के आवेदन पर बहस करते हुए किसी भी कीमत के मुचलके पर जमानत देने की प्रार्थना की, जिसे न्यायालय ने खारिज कर दिया. गौरतलब हो कि गैंगवार के अभियुक्त धनजी यादव की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी.

  • ताला तोड़कर लाखों के सामान की चोरी

    बक्सर : शहर के सोहनीपट्टी मुहल्ले में बुधवार के दिन चोरों ने छत के रास्ते घर में प्रवेश कर लाखों रुपये के सामान चोरी कर ली. घटना को अंजाम देने के बाद चोर भागने में सफल रहे. वहीं घटना की सूचना मिलते ही नगर थाने की पुलिस मामले की जांच में जुट गयी.

  • सरेंजा के वार्ड नंबर 12 की गली में जमा रहता है पानी, लोग परेशान

    चौसा : प्रखंड के सरेंजा गांव में पानी निकासी की व्यवस्था नहीं होने से वार्ड नंबर 12 में पूरे साल गली में जलजमाव की स्थिति बनी रहती है. इससे यहां के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ग्रामीणों ने बताया कि इस समस्या को दूर करने के लिए प्रखंड स्तर के पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों कई बार लिखित आवेदन दिया गया.

  • नल जल के नाम पर सड़क खोदी, लोगों को परेशानी

    शेखपुरा : नगर पर्षद अंतर्गत वार्ड संख्या पांच मखदुमपुर मोहल्ले में मुख्यमंत्री नल जल योजना के अंतर्गत ठेकेदारों द्वारा गली के सड़क को खोद दिया गया है परंतु पाइप लाइन अब तक नहीं बिछाया गया है. ठेकेदार के पास समुचित मात्रा में पाइप नहीं उपलब्ध होने के कारण यह कार्य रुका हुआ है. इस कारण स्थानीय निवासियों को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है.

  • सरकारी जमीन के विवाद को लेकर पूर्व सरपंच को मारी गोली, अस्पताल में भर्ती

    बक्सर/राजपुर : राजपुर थाना क्षेत्र के बहुआरा गांव में बुधवार की अहले सुबह सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने को लेकर उपजे विवाद में पूर्व सरपंच को गोली मार दी गयी, जिसमें वह जख्मी हो गया. स्थानीय लोगों की मदद से उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है. जख्मी युवक बहुआरा गांव का रहने वाला पूर्व सरपंच रामजी सिंह बताया जाता है.

  • चार सौ बोतल विदेशी शराब बरामद

    बक्सर : उत्पाद वि भाग की पुलिस ने जिले में दो जगहों पर छापेमारी कर चार सौ बोतल विदेशी शराब बरामद की है. पुलिस को देखते ही तस्कर भागने में सफल रहे. पुलिस उनकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. उत्पाद अधीक्षक नीरज कुमार ने बताया कि मंगलवार की रात करीब आठ बजे सूचना मिली कि मछली बाजार में शराब की ब्रिकी की जा रही है. सूचना मिलते ही मछली बाजार में छापेमारी की गयी, जहां बाजार से 60 बोतल विदेशी शराब बरामद हुई. बुधवार की सुबह सूचना मिली कि कुछ लोग कुल्हड़िया गांव में शराब उतार रहे हैं.

  • बैजनाथ चौधरी को मुफस्सिल और इकरार को डुमरांव थाने की कमान

    बक्सर : जिले में बढ़ते अपराध को देखते हुए एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने अपना रुख कड़ा कर दिया है. एसपी ने दो थानाध्यक्षों समेत चार अधिकारियों का तबादला किया है. एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने मुफस्सिल और डुमरांव थाना क्षेत्र में बढ़ते अपराध को लेकर दोनों थानाध्यक्षों का तबादला किया है.

  • बक्सर : पार्टी नेता के अपहरण मामले में कांग्रेस के विधायक मुन्ना तिवारी के खिलाफ मामला दर्ज

    बक्सर : बक्सर के सदर विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी समेत पांच नामजद और तीन अज्ञात के खिलाफ उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले के मुगलसराय थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. यह प्राथमिकी कांग्रेस के युवा नेता पंकज उपाध्याय के अपहरण मामले में दर्ज करायी गयी है.

  • पीएम मोदी को धमकी देने वाला निकला बक्सर का, हुआ गिरफ्तार

    बक्सर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी को जान से मारने की धमकी देनेवाला युवक बक्सर का निकला. फिलहाल दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. मिली जानकारी के अनुसार डुमरांव का रहनेवाला विश्वजीत कुमार उर्फ गुड्डु काम की तलाश में दिल्ली गया था. बीते शुक्रवार को उसने इंटरनेट के माध्यम से उत्तरी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी का नंबर निकाला और उनके मोबाइल पर उन्हें और पीएम नरेंद्र मोदी को जान से मारने की धमकी भरा मैसेज भेज दिया.

  • जलजमाव को ले छात्र उतरे सड़क पर

    बक्सर : शहर के चरित्रवन स्थित चौसा मार्ग पर लगभग 26 एकड़ में फैला बक्सर औद्योगिक संस्थान में जलजमाव से परेशान होकर सोमवार को छात्र-छात्राएं सड़क पर उतरे आये. प्रदर्शनकारी छात्र-छात्राओं ने शासन-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. जलनिकासी की मांग को लेकर प्रदर्शनकारियों ने पानी के बीच में खड़ा होकर प्रदर्शन किया. जिसे लेकर अफरातफरी का माहौल उत्पन्न हो गया.

  • युवक को घर से बुलाकर पीटा, मरा समझ सड़क किनारे फेंका‍

    बक्सर : सिमरी थाना क्षेत्र के रामपुर मठिया गांव में कुछ लोगों ने एक युवक का पहले कथित तौर पर अपहरण किया, फिर उसे जमकर पीटा और मरा हुआ समझकर सड़क किनारे फेंक दिया.

  • पटना में मारे गये ट्रकचालक के घर पसरा मातमी सन्नाटा

    राजपुर : प्रखंड के धनसोई थाना क्षेत्र के बन्नी गांव के रहने वाले ट्रक चालक तौहीद मीर उम्र 35 वर्ष पिता अलीशाह मीर को अपराधियों ने पटना के बिस्कोमान कॉलोनी में खड़े ट्रक के अंदर ही गोली मारकर हत्या कर दी है. इस घटना के बारे मृतक के भाई मनु ने जानकारी देते हुए बताया कि कई वर्ष से गांव के ही ट्रांसपोर्ट मालिक मीर मतीन मुंबई और गुजरात में गुलशन ट्रांसपोर्ट के नाम से अपनी कंपनी चलाते हैं, जिसमें यह ट्रक चलाने का काम करता था.

  • दो माह बाद भी आरोपितों को नहीं ढूंढ़ पायी पुलिस

    डुमरांव : डुमरांव थाने के गड़ेरी टोले में बीते 12 अप्रैल को हुई मारपीट के मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं होने से लोगों का आक्रोश बढ़ रहा है. आरोप है कि पुलिस आरोपितों का पता लगाने के लिए कुछ नहीं कर रही. डुमरांव थाने से महज पचास गज की दूरी पर मारपीट की यह घटना हुई थी, करीब दो माह बीत जाने के बाद भी अज्ञात आरोपितों का पता नहीं लगाया जा सका. स्थानीय लोगों का कहना है कि इस मामले को पुलिस ने ठंडे बस्ते में डाल दिया है.

  • पीएम मोदी और मनोज तिवारी को जान से मारने की धमकी देने वाला युवक बक्सर का निकला, गिरफ्तार

    बक्सर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी को जान से मारने की धमकी देनेवाला युवक बक्सर का निकला. फिलहाल दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. मिली जानकारी के अनुसार डुमरांव का रहनेवाला विश्वजीत कुमार उर्फ गुड्डु काम की तलाश में दिल्ली गया था. बीते शुक्रवार को उसने इंटरनेट के माध्यम से उत्तरी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी का नंबर निकाला और उनके मोबाइल पर उन्हें और पीएम नरेन्द्र मोदी को जान से मारने की धमकी भरा मैसेज भेज दिया.

  • हल्की बारिश से ही शहर हो गया नारकीय

    बक्सर : शुक्रवार को शहर में रूक-रूक कर हुई हल्की बारिश में ही शहर नरक में तब्दील हो गया. शहर की सड़कें कीचड़ से सन गयी. कई जगहों पर नालियों व सड़कों के बीच का फर्क मिट गया. जलजमाव के कारण सड़कों पर पानी जमा हो गया. इसके चलते राह चलना मुश्किल हो गया.

  • बारिश में केबल क्षतिग्रस्त होने से बीएसएनएल की सेवा प्रभावित

    बक्सर : शहर में शुक्रवार को हुई हल्की बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. बारिश ने बीएसएनएल सेवा को भी प्रभावित कर दिया. इसके चलते बीएसएनएल के उपभोक्ता परेशान रहे. ब्राडबैंड फेल हो जाने के कारण सरकारी कार्यालयों समेत विभिन्न अखबारों के कार्यालयों में दिक्कतों का सामना करना पड़ा. मिली जानकारी के अनुसार बारिश में बीएसएनएल के मोबाइल टावरों में तकनीकी गड़बड़ी आ गयी. इस वजह से दोपहर बाद बीएसएनएल के उपभोक्ता परेशान रहे.

  • मौसम की पहली बारिश से किसानों को मिली थोड़ी राहत

    डुमरांव : शुक्रवार को हुई मौसम की पहली बारिश से लोगों को कुछ राहत मिली. किसान भी आसमान से पानी गिरता देख खुश हो गये. हालांकि बारिश इतनी ज्यादा नहीं हुई कि खेती-बाड़ी का काम शुरू हो सके, लेकिन यह उम्मीद बढ़ गयी कि अब बारिश होगी. किसानों की नजरें आसमान में तीन दिनों से मंडरा रहे बादलों पर टिकी थी. शुक्रवार को बादल बरसे. इससे किसान के मायूस चेहरों पर रौनक छा गयी. हालांकि कुछ देर के बाद ही बारिश थम गयी. किसान विजय त्रिवेदी, सर्वजीत पांडेय, आदित्य दत्त पांडेय, विकास साहू, गोविन्दा, हरिनारायण पांडेय, टुनटुन आदि ने बताया कि नहर में पानी नहीं आने से धान की खेती प्रभावित हो रही है. किसी तरह कुछ किसानों ने निजी पंप सेट और ट्यूबवेल के सहारे धान का बिचड़ा डाला है, लेकिन तेज धूप के कारण पानी के अभाव में ये बिचड़े मुरझा रहे हैं. ऐसे में आसमान में बादलों को देख किसान काफी खुश नजर आये.

  • पैसेंजर ट्रेन में मिला अज्ञात शव

    बक्सर : बक्सर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म तीन पर सुबह छह बजे एक अज्ञात शव मिलने से हड़कंप मच गया. यात्रियों ने इसकी सूचना जीआरपी को दिया. जीआरपी तत्काल मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में ले लिया. साथ ही पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. बताया जाता है कि शुक्रवार की सुबह छह बजे डाउन 63232 पैसेंजर ट्रेन प्लेटफॉर्म नंबर तीन पर पटना जाने के लिए लगी तो यात्री उसमें चढ़ने लगे. इसी बीच ट्रेन के पीछे एक बोगी में यात्रियों ने देखा कि एक युवक पड़ा हुआ है. यात्रियों ने उसे हिलाया, लेकिन वह कुछ नहीं बोला.

  • अर्चना एक्सप्रेस में चेन पुलिंग करते दो गिरफ्तार

    बक्सर : जम्मू से चलकर पटना जानेवाली अप अर्चना एक्सप्रेस को शरारती तत्वों ने गुरुवार की रात बक्सर स्टेशन के समीप चेन पुलिंग कर रोक दिया. इस मामले में रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने दो लोगों को गिरफ्तार कर रेलवे एक्ट के तहत जेल भेज दिया. बताया जाता है कि अर्चना एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से चल रही थी. जैसे ही ट्रेन बक्सर स्टेशन के समीप पहुंची तो ट्रेन में बैठे शरारती तत्वों ने चेनपुलिंग कर ट्रेन को रोक दिया.

  • एसपी ऑफिस का घेराव करने पहुंचे नदांव के लोग

    बक्सर : मुफस्सिल थाना में दर्ज एक मामले में पुलिस के द्वारा कार्रवाई नहीं करने से गुस्साएं नदांव के सैकड़ों ग्रामीण शुक्रवार को एसपी कार्यालय का घेराव करने बक्सर पहुंचे. हालांकि हेड क्वार्टर डीएसपी अरुण कुमार गुप्ता ने लोगों को समझा-बुझाकर माहौल ठंडा कर दिया.

  • ओवरलोड बालू के ट्रकों का परिचालन धड़ल्ले से जारी

    राजपुर : खनन विभाग द्वारा जारी निर्देश के बाद भी अभी ओवरलोड बालू के ट्रकों का परिचालन जारी है. रोहतास और औरंगाबाद से बालू लेकर आ रहे ट्रकों को दलालों द्वारा उत्तरप्रदेश भेजा जा रहा है. पुलिस इन ट्रकों को जब्त करने की बजाय वसूली में मस्त है. कोचस के बाद जैसे ही जिले की सीमा शुरू होती है, वसूली शुरू हो जाती है. तियरा-जलहरा से लेकर राजपुर के बीच और चौसा गोला के पास ट्रकों से उगाही का खेल धड़ल्ले से जारी है. दिन के उजाले में दलाल बीच सड़क पर खड़े होकर ट्रकों से पैसे वसूलते हैं.

  • ब्रह्मपुर में ठनका गिरने से एक महिला की मौत

    ब्रह्मपुर : शुक्रवार को थाना क्षेत्र के हाइस्कूल मैदान के समीप ठनका गिरने से एक वृद्ध महिला की मौत हो गयी. बताया जाता है कि ब्रह्मपुर की रहने वाली वृद्ध महिला हीरामणि देवी अपने घर के बाहर मैदान में टहल रही थी. मौसम खराब होने के कारण बादलों में गड़गड़ाहट की तेज आवाज आयी. उसी समय वृद्ध महिला ठनका के चपेट में आ गयी. इसके कारण उसकी मौत हो गयी. परिजनों की मानें तो कुछ देर के लिए कुछ समझ में नहीं आया कि क्या हुआ है.

  • धर्म के नष्ट होने पर अर्थ, काम और मोक्ष सभी नष्ट हो जाते हैं

    बक्सर : वराह ने पृथ्वी के प्रश्न का उत्तर देते हुए मनुष्य के संदर्भ में जो अपने विचार दिये हैं आज ठीक मानव जीवन उसके विपरीत कार्य कर रहा है. मानव जीवन से एकमात्र धर्म के चले जाने से उसका अर्थ, काम एवं मोक्ष सभी नष्ट हो जाता है.आगे बताया कि धरा इस सृष्टि में कुल चार प्रकार के जीव के रहने के लिए तीन प्रकार का स्थान तथा चौरासी लाख योनियो में मानव योनि को सर्वोतम बनाया है.

  • लू लगने से सेवानिवृत्त अभियंता समेत तीन की मौत

    शेखपुरा : जिले में पड़ रही प्रचंड गर्मी एवं लू से पूरे जिले का जनजीवन अस्त-व्यस्त है. लू चलने के कारण जिले के विभिन्न क्षेत्रों में लोग इसका शिकार बन रहे हैं. दर्जनों की संख्या में लोग लू लगने के बाद अस्पतालों में इलाजरत हैं. बरबीघा नगर क्षेत्र के रामपुर सिन्दाय में रेखा देवी की लू लगने से मौत हो गयी.

  • जल संकट से निबटने के लिए बनेंगे 511 आहर, पइन व वाहा

    बक्सर : भूगर्भीय जल संकट से निबटने के लिए जिला प्रशासन ने एक योजना तैयार की है. पानी संकट से जूझ रहे लोगों को राहत देने के लिए व पानी की जलस्तर नीचे खिसकने से रोकने के लिए केंद्र व राज्य सरकार के स्तर से भी लगातार प्रयास जारी है. जल संरक्षण के उद्येश्य से बक्सर जिला में मनरेगा के तहत लाखों रुपये खर्च कर कुल 511 आहर, पाइन व वाहा का निर्माण कराने का काम शीघ्र ही प्रारंभ होने वाला है. जल संचय की योजना लागू कर जिला प्रशासन पानी संकट से जूझ रहे लोगों को निजात दिलाने के प्रयास में लगी है.

  • नहर में नहीं आया पानी, इंतजार में किसानों की पथराई आंखें

    डुमरांव : इलाके के किसानों की आंखें नहर में पानी आने का इंतजार करते-करते पथरा गयी हैं. लेकिन कोरानसराय-डुमरांव रजवाहा में अभी तक पानी नहीं आया, किसानों ने बताया कि दूसरी ओर सिकरौल-डुमरांव रजवाहा में सोमवार को कोरान गांव के समीप नहर में थोड़ा सी पानी आया था, जो आगे नहीं बढ़ सका. दूसरे दिन ही सूख गया. इस हालत में किसानों को अपने ही निजी ट्यूबवेल के सहारे खेतों तक पानी पहुंचाने के लिए काफी परिश्रम करना पड़ रहा है.

  • मनरेगा के तहत विभिन्न प्रखंडों में 472 जगहों पर पौधे लगाने का लक्ष्य

    बक्सर : पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाने व जल संकट की कमी को दूर करने को लेकर शासन-प्रशासन सख्त है. पर्यावरण की सेहत सुधारने के लिए बक्सर जिले में मनरेगा के तहत अब पौधरोपण भी किये जायेंगे. इसके लिए जिले में कुल 472 जगहों पर पौधरोपण करने की कार्य योजना तैयार की गयी है.

  • 98 बोतल शराब के साथ एक तस्कर को दबोचा

    बक्सर : उत्पाद विभाग की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. गिरफ्तार तस्कर चौसा का रहने वाला धनु ततवा बताया जाता है. बताया जाता है कि उत्पाद विभाग को बुधवार की सुबह सूचना मिली कि चौसा में एक तस्कर शराब की तस्करी कर रहा है. सूचना मिलते ही उत्पाद विभाग की टीम ने चौसा में धनु ततवा के घर छापेमारी की, जहां पुलिस ने 98 बोतल के साथ ततवा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

  • 22 तक बंद रहेंगे आंगनबाड़ी केंद्र, सेविकाओं को मिली राहत

    डुमरांव : डीएम राघवेंद्र सिंह ने जिले के आंगनबाड़ी केंद्रों को भीषण गर्मी को देखते हुए बंद 22 जून तक बंद रखने का निर्देश दिया है. आंगनबाड़ी केंद्र बंद होने से नामांकित बच्चों के परिजनों सहित सेविका-सहायिकाओं ने राहत की सांस ली है. मगर बच्चों को तीन माह से पोषाहार नहीं मिल रहा है. बता दें कि अभी तक आंगनबाड़ी केंद्र का संचालन सुबह 7 बजे से 11 बजे तक होता था. जिस कारण सेविका-सहायिकाओं समेत नौनिहालों को बच्चों लू से परेशानी उठानी पड़ती है.

  • लू को देखते हुए जेल में कैदियों को किया गया जागरूक

    बक्सर : बिहार में दिन-प्रतिदिन बढ़ती गर्मी और लू को देखते हुए बक्सर सेंट्रल जेल में बंद कैदियों के बीच बुधवार को जागरूकता अभियान चलाया, जिसमें कैदियों को लू से बचने के तरीके बताये गये. साथ ही उन्हें सुबह 11 से शाम 4 बजे तक जेल परिसर में नहीं घूमने के लिए कहा गया.

  • अभिनंदन समारोह में नहीं पहुंचे मंत्री व विधायक, लोग मायूस

    किसनपुर : प्रखंड के कोसी बांध के भीतर बौरहा पंचायत के वार्ड नंबर 10 में मध्य विद्यालय के प्रांगण में ग्रामीणों द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह में सोमवार को बिहार सरकार के आपदा मंत्री लक्ष्मेश्वर राय सहित अन्य मंत्री तथा विधायकों के नहीं पहुंचने से लोगों में मायूसी छायी रही.

  • दुष्कर्म के आरोपित शिक्षक को फांसी देने की हुई मांग

    छातापुर : छातापुर थाना अंतर्गत राजेश्वरी ओपी क्षेत्र में बीते रविवार को कक्षा पांच की स्कूली छात्रा के साथ हुई दुष्कर्म मामले को कई सामाजिक संगठनों ने गंभीरता से लिया है. विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को पीड़िता के घर पहुंचकर उसका हालचाल जाना और परिजनों को न्याय मिलने का भरोसा दिया.

  • पड़ोस युवा संसद योगाभ्यास में योग करने का लिया गया निर्णय

    कटैया-निर्मली : नेहरू युवा केंद्र सुपौल के तत्वावधान में मंगलवार को बनवारी मध्य विद्यालय थुमहा में पड़ोस युवा संसद योगाभ्यास कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन विद्यालय के प्रधानाध्यापक प्रशांत कुमार, मुख्य अतिथि अनिल कुमार अनल, टीओटी रघुवंश कुमार, भूपेंद्र चौधरी, पीसी आशीष प्रकाश लेखापाल आरके मंडल, ग्राम विकास परिषद की हेमलता पांडे ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. कार्यक्रम में आसपास के 80 युवा-युवतियों ने भाग लिये.

  • भटगामा के युवक के अपहरण की रची गयी थी साजिश : एसपी

    चौसा : भटगामा के एक युवक की अपहरण मामले में बरी खुलासा सामने आयी है. पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने चौसा थाने में मंगलवार को प्रेस वार्ता में बताया कि भटगामा के कुमोद यादव की अपहरण कांड में मोबाइल सीडीआर लोकेसन के आधार पर पता चलता है कि कुमोद की अपहरण भूमि विवाद का षड्यंत्र है.

  • युवक की बरामदगी को लेकर किया सड़क जाम

    चौसा : अरजपुर पश्चिमी पंचायत स्थित भटगामा गांव के एक युवक का चौसा में अपहरण कर लिये जाने का मामला प्रकाश में आया है.

  • शहर के गंगा घाटों का किया जायेगा सौंदर्यीकरण

    बक्सर : शहर के गंगा घाटों का सौंदर्यीकरण किया जायेगा. इसके लिए योजना बना ली गयी है. सौंदर्यीकरण के नाम पर तकरीबन पांच लाख की राशि खर्च होगी. विश्वामित्र की धरती पर पतित पावनी गंगा के जल की पवित्रता को बनाये रखने के लिए नगर पर्षद ने एक कार्ययोजना तैयार की है. तैयार कार्ययोजना को जिलाधिकारी की अनुमति लेने को लेकर भेज दिया गया है.

  • लू को ले जिला प्रशासन ने जारी किया एलर्ट

    बक्सर : भीषण गर्मी व लू को लेकर जिला प्रशासन ने एलर्ट जारी किया है. जारी निर्देश में कहा गया है कि लू की चपेट में आने से मरने की सूचनाएं आ रही हैं, जिसे देखते हुए सुबह 11 बजे से लेकर सायं पांच बजे तक शहर समेत सभी प्रखंडों की दुकानें बंद रखने का निर्देश जारी किया गया है.

  • डीएम के आदेश की अवहेलना कर चलाये रहे कोचिंग संस्थान

    राजपुर : जिले में भीषण लू एवं गर्मी के कारण जनजीवन काफी अस्त-व्यस्त हो गया है. लू की चपेट में आने से लोग बीमार हो रहे हैं. इसे देखते हुए राज्य सरकार द्वारा जारी निर्देश पर जिलाधिकारी ने जिले सहित प्रखंड के सभी पंचायतों में सरकारी विद्यालयों व अर्धसरकारी विद्यालयों समेत निजी संस्थानों के लिए धारा 144 लागू कर दी है. बावजूद इसके प्राइवेट स्कूल व कोचिंग संस्थान डीएम के आदेश की अवहेलना कर करे हैं.

  • नहीं हैं बुखार और गैस की दवाएं

    डुमरांव : अनुमंडलीय अस्पताल में दवाओं का घोर अभाव है. आउटडोर में 56 दवाओं में 44, तो इंडोर में 65 में मात्र 37 दवाएं उपलब्ध हैं. अस्पताल में बुखार और गैस की दवा तक नहीं है. दर्द निवारक दवाएं भी एक-दो दिनों में समाप्त हो जायेंगी. जाहिर सी बात है ऐसे में मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. गरीब-गुरबों को बाहर से दवाएं खरीदनी पड़ती है.

  • राजनीतिक शुचिता के लिए हमेशा संघर्ष करते रहे अनुग्रह बाबू

    डुमरांव/ब्रह्मपुर : हमारे देश ने सदा नैतिकता, सच्चरित्रता को जीवन का आदर्श माना है. अनुग्रह बाबू ने इस आदर्श को ध्यान मे रखकर राष्ट्र की सेवा की. आधुनिक बिहार के निर्माण में उनका महत्वपूर्ण योगदान है. नैतिकता के प्रबल पक्षधर अनुग्रह बाबू राजनीतिक शुचिता के लिए जीवनपर्यंत संघर्ष करते रहें.

  • सरकारी जमीन के लिए भिड़े दो पक्ष

    डुमरांव : स्थानीय थाने के दक्षिण टोला मोहल्ले में मंगलवार की दोपहर सरकारी जमीन पर कब्जा करने को लेकर दो पक्ष आपस मे भिड़ गये और मारपीट शुरू कर दी गयी. सूचना मिलते ही एसआइ स्मृति कुमारी के नेतृत्व में पुलिस घटनास्थल पहुंची तो एक पक्ष के लोगों ने पुलिस के साथ गाली-गलौज करते हुए धक्का-मुक्की शुरू कर दी.

  • बेलगाम ऑटो के पलटने से महिला की मौत

    बक्सर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के महदह गांव के पास सोमवार को अनियंत्रित होकर एक ऑटो पलट गया. इस हादसे में तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. ऑटोचालक ने ही तीनों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान एक वृद्ध महिला की मौत हो गयी.

  • ओपीडी रहा बंद, इलाज के लिए भटकते रहे मरीज

    बक्सर : डॉक्टरों की देशव्यापी हड़ताल का असर बक्सर में भी रहा. सदर अस्पताल के साथ ही निजी नर्सिंग होम में स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह प्रभावित रहीं. हड़ताल के दौरान सभी अस्पतालों में बस इमरजेंसी की सेवाएं ही बहाल रहीं. इमरजेंसी में मरीजों का इलाज किया गया. मगर ओपीडी व्यवस्था डॉक्टरों के हड़ताल पर चले जाने से चरमरा गयी. अधिकांश सरकारी अस्पतालों के ओपीडी में ताला लटका रहा, जिसके कारण मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

  • आपातकालीन विभाग में मरीजों का इलाज किया गया

    डुमरांव : भारतीय चिकित्सा परिषद (आईएमए) की देशव्यापी हड़ताल के समर्थन में सोमवार को अनुमंडलीय अस्पताल और पीएचसी के डॉक्टरों ने काम नहीं किया. यह हड़ताल पश्चिम बंगाल में आंदोलन कर रहे चिकित्सकों के समर्थन में की गयी है. इस दौरान आपातकालीन सेवाएं चालू रहीं, जबकि कई अस्पतालों में बाह्य मरीज विभाग (ओपीडी) की सेवाएं प्रभावित हुईं. तपती धूप में अस्पताल पहुंचने वाले मरीज बिना इलाज लौटने को विवश हुए. अस्पताल का रजिस्ट्रेशन काउंटर, दवा काउंटर सहित ओपीडी सेवा पूरा तरह ठप रही

  • शराब तस्करों को पुलिस ने भेजा जेल, बाइक जब्त

    बक्सर/राजपुर : थाना क्षेत्र के रामपुर खीरी मुख्य पथ पर रविवार की शाम शराब की खेप ले जा रहे दो तस्करों को पुलिस ने शराब सहित पकड़ लिया. इस संबंध में जानकारी देते हुए राजपुर थानाध्यक्ष सुनील कुमार निर्झर ने बताया कि दोहरे हत्याकांड में पुलिस अनुसंधान करने जा रही थी. इसी बीच उत्तरप्रदेश की सीमा से बाइक पर सवार दो लोग तेज गति से आ रहे थे.

  • सदर अस्पताल पहुंचे डीएम, डीएस से शोकॉज

    बक्सर : जिलाधिकारी राघवेंद्र सिंह सोमवार को दोपहर अचानक सदर अस्पताल पहुंचे. इस दौरान डीएम ने इमरजेंसी सेवा समेत सभी विभागों का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान कई खामियां मिली. इसे गंभीरता से लेते हुए डीएस से शोकॉज पूछा गया है. संतोषनजक जवाब नहीं मिलने पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी गयी. बता दें कि जब जिलाधिकारी सदर अस्पताल पहुंचे, इलाजरत मरीजों को दवा अस्पताल से नहीं दिया जा रहा है.

  • अभियुक्त ने आर्म्स एक्ट में किया सरेंडर, अदालत ने भेजा जेल

    बक्सर : मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने आर्म्स एक्ट के मामले में अभियुक्त की जमानत याचिका खारिज कर दी, जिसके बाद उसे सीधे सेंट्रल जेल भेज दिया गया. बताते चलें कि ब्रह्मपुर थानाध्यक्ष इकरार अहमद खान को 10 अक्तूबर 2018 को गुप्त सूचना मिली थी कि थाना के जोगियां टावर के पास कुछ अपराधी लूटपाट की योजना बना रहे हैं. पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी के लिए अचानक छापेमारी कर दी.

  • 22 तक सरकारी स्कूल रहेंगे बंद

    बक्सर : भीषण गर्मी व लू को देखते हुए जिला प्रशासन ने सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों में 22 जून तक पठन-पाठन बंद करने का फरमान जारी किया है. इस आशय का दिशा निर्देश जिलाधिकारी के आदेश पर सोमवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी ने जारी कर दिया है. बता दें कि पहले कक्षा 1 से लेकर कक्षा 8 तक के विद्यालयों को ही बंद रखने का निर्देश जारी किया गया था.

  • आज से सभी प्रखंड़ों में दौड़ेगी आरबीएसके की टीम

    बक्सर : लू की चपेट में आने से मरीजों को बचाने के लिये जिला प्रशासन ने पूरी प्रशासनिक तैयारियां कर ली है. मंगलवार से जिला के सभी प्रखंडों में आरबीएसके की कुल दस टीमें वाहनों से गांव-गांव भ्रमण करेंगी. टीम में एक डॉक्टर, एक फार्मासिस्ट भी होंगे. इसके अलावा सभी दवाइयां उपलब्ध रहेंगी. यह जानकारी सोमवार को जिलाधिकारी राघवेंद्र सिंह ने अपने कक्ष में पत्रकारों से बातों करते हुए दी. उन्होंने बताया कि लू के मद्देनजर सभी सरकारी विद्यालयों समेत अर्धसरकारी के बच्चों के लिये धारा 144 लागू रहेगी.

  • सभी अस्पतालों में दवा उपलब्ध कराने के दिये निर्देश

    बक्सर : जानलेवा हो चुकी गर्मी के मद्देनजर सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों की नियुक्ति रोस्टर के अनुसार करने का निर्देश जिलाधिकारी राघवेंद्र सिंह ने दिया है. जारी निर्देश में कहा गया है कि अस्पतालों में सभी आवश्यक दवाओं की उपलब्धता हरहाल में सुनिश्चित की जाये ताकि लू की चपेट में आने वाले मरीजों की इलाज किया जा सके.

  • लावारिस हालत में शिव मंदिर के पास मिला शिशु

    बक्सर : सोमवार को राजपुर थाना के मुकरीडीह गोसाईं टोला के समीप शिव मंदिर के पास चाट में एक नवजात शिशु रोते हुए मिला, जिसे चाइल्ड लाइन के कार्यकर्ताओं ने सदर अस्पताल के एसएनसीयू में भर्ती कराया है. सदर अस्पताल के डॉ अनिल कुमार ने बताया कि बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है और खतरे से बाहर है. बताया जाता है कि एक नवजात शिशु राजपुर थाना के मुकरीडीह गोसाईं टोला में स्थित शिव मंदिर के समीप लावारिस हालत में पड़ा हुआ था. इसकी सूचना ग्रामीणों द्वारा राजपुर थाना को दी गयी. इसके बाद राजपुर थाना की पुलिस ने इसकी जानकारी चाइल्ड लाइन के कार्यकर्ताओं को दी.

  • पश्चिमी मुहाने के समीप अधेड़ का शव बरामद

    कोईलवर : अब्दुलबारी कोईलवर पुल के नीचे पुलिस ने एक अज्ञात अधेड़ व्यक्ति का शव बरामद किया.

  • हत्या कर फेंका गया शव पुलिस ने किया बरामद

    शाहपुर : शाहपुर थाना क्षेत्र के रंदाडीह बधार में सोमवार की सुबह स्टेट बोरिंग के समीप एक अधेड़ व्यक्ति का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. ग्रामीणों ने स्थानीय थाने को शव मिलने की सूचना दी, जिसके बाद घटनास्थल पर पहुंचने के पश्चात थानाध्यक्ष दीप नारायण सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया उक्त व्यक्ति को मारकर उसके शव को यहां फेंका गया है.

  • 50 घरों पर कचरा उठाव के लिए होंगे एक सफाईकर्मी

    बक्सर : जी हां! बक्सर अब पहले की अपेक्षा ज्यादा साफ नजर आयेगा. शहर को साफ-सुथरा और सुंदर बनाने के लिए नगर परिषद ने कार्य योजना तैयार कर ली है. शीघ्र ही इस पर अमल किया जायेगा. धर्म और उसकी आस्था से जुड़े इस शहर में पर्व-त्योहारों के मौके पर मेला लगता है. सालों भर गंगा स्नान करने वालों का रेला लगा रहता है. इसके चलते शहर में गंदगी भी ज्यादा पसरती है.

  • बक्सर : प्रेम प्रसंग में युवक की गोली मारकर हत्या

    बक्सर : नगर थाने के शिवपुरी के रहने वाले एक युवक की प्रेम प्रसंग में गोली मारकर हत्या कर दी गयी. हत्या के बाद शव को अर्जुनपुर गांव के गंगा किनारे फेंक दिया गया. मृतक शिवपुरी के रहने वाले प्राइवेट टीचर विंध्याचल पांडेय का पुत्र हिमांशु पांडेय बताया जाता है.

  • बक्सर : सीएसपी संचालक और शिक्षक की गोली मार हत्या

    राजपुर (बक्सर) : थाना क्षेत्र के रामपुर खीरी मुख्य पथ पर डेवी डेहरा प्राथमिक स्कूल के पास शनिवार की दोपहर 12.30 बजे बाइक सवार अपराधियों ने सीएसपी संचालक व एक शिक्षक की गोली मारकर हत्या कर दी. दोनों गैधरा गांव के दो युवक बाइकों से गांव लौट रहे थे. बाइक सवार अपराधी नागपुर गांव के रास्ते भाग गये. थाना क्षेत्र के रामपुर खीरी मुख्य पथ पर डेवी डेहरा प्राथमिक स्कूल के पास बाइक सवार अपराधी सीएसपी संचालक कृष्णकांत पाठक उर्फ पिंकू पाठक और उत्क्रमित मध्य विद्यालय नागपुर के प्रभारी प्रधानाध्यापक सुशील पाठक को गोली मारकर फरार हो गये.

  • लावारिस स्थिति में फेंकी गयी नवजात बरामद

    बिहिया : जगदीशपुर प्रखंड की दावां पंचायत अंतर्गत मुंशी टोला गांव के बंसवारी के पास फेंके गये एक लावारिस नवजात बच्ची को गुरुवार की शाम ग्रामीणों ने बरामद किया. बच्ची मिलने की खबर फैलते ही लोगों की मौके पर भीड़ जुट गयी. इस दौरान मौके पर पहुंचे दावां पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि सह जदयू प्रखंड अध्यक्ष मनजी चौधरी व उपमुखिया प्रतिनिधि हरिहर सिंह ने बच्ची को इलाज के लिए गुरुवार की देर शाम बिहिया स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराये, जहां बच्ची की स्वास्थ्य जांच की गयी.

  • दो गांवों में चोरी, लाखों रुपये के सामान गायब

    सहार : चौरी थाना क्षेत्र में बुधवार की रात चोरों ने एक ही रात दो गांवों में चोरी की घटना को अंजाम दिया, जिसमें चोरों ने लगभग आठ लाख के गहना एवं कपड़े लेकर फरार हो गये. घटना के बाद पीड़ित परिवार के द्वारा स्थानीय थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • जनप्रतिनिधियों ने पंचायत के विकास के बारे में सीखा

    संदेश : सबकी योजना सबका विकास अभियान के तहत अग्रिम वित्तीय वर्ष 2020-21 में ग्राम पंचायतें विकास योजना बनाने में सक्षम और सशक्त बनाने के लिए कोइलवर प्रखंड की जलपुरा पंचायत सरकार भवन में 12 और 13 जून को दो दिवसीय प्रशिक्षण संपन्न हो गया. बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसाइटी के द्वारा आयोजित इस प्रशिक्षण में कोइलवर, संदेश, सहार एवं अगिआंव चार प्रखंडों के चयनित पंचायतों के मुखिया एवं पंचायत सचिवों ने हिस्सा लिया. इसका उद्घाटन अखगांव की मुखिया शांति देवी एवं सुश्री स्नेहा नेही, जिला सामाजिक विकास समन्वयक द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया.

  • आठ वर्षों से बंद है दुबौली व पूर्वी डेमहा जलापूर्ति परियोजना

    गड़हनी : प्रखंड क्षेत्र के दुबौली व पूर्वी डेमहा में सौर ऊर्जा चालित ग्रामीण जलापूर्ति योजना का लाभ ग्रामीणों को आठ सालों से नहीं मिल रहा है. एक तरफ भीषण गर्मी में धरती का जल स्तर नीचे चला गया है और पानी के लिए लोगों में हहाकार मचा हुआ है. कई चापाकलों ने पानी देना बंद कर दिया है. वहीं दूसरी ओर विगत आठ वर्षों से बंद पड़ी इस जलापूर्ति परियोजना से लोग आहत हैं.

  • निर्जला एकादशी पर गंगा स्नान को उमड़ी भीड़

    बक्सर : निर्जला एकादशी को लेकर गुरुवार को बक्सर का रामरेखा घाट, बाबा घाट, गोला घाट, सती घाट पर हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने गंगा में डुबकी लगायी. इस मौके पर महिलाएं निर्जला रहकर गंगा में स्नान करने के बाद दान की. निर्जला एकादशी का व्रत करने वाली महिलाएं चावल ग्रहण नहीं किया. श्रद्धालुओं की भीड़ पूरे दिन गंगा घाटों पर रही.

  • कांग्रेसी नेता का अपहरण कर ले जा रहे थे, रास्ते में भागे

    बक्सर : बक्सर के एक कांग्रेसी नेता के अपहरण का मामला प्रकाश में आया है. अपहरण का आरोप सदर विधायक मुन्ना तिवारी पर लगाया गया है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मामले की जांच में जुट गयी. बताया जाता है कि युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष पंकज उपाध्याय अपनी वाहन बनाने के लिए बनारस गये थे.

  • हरियाणा फार्म में नहीं बनेगा व्यवहार न्यायालय, नयी जमीन पर मांगा प्रस्ताव

    बक्सर, कोर्ट : वर्तमान परिस्थिति में न्यायपालिका को और जवाबदेह बनाया जा रहा है. ऐसे में हमसब की जवाबदेही भी बढ़ती जा रही है. आश्वासन से समर्थन नहीं मिलता है, वह राजनीतिक विषय है. आपका कर्तव्य ही आपका समर्थन करेगा. अधिवक्ता हों या न्यायिक पदाधिकारी, सभी न्याय के पुजारी हैं.

  • टिकट के साथ दो दलाल गिरफ्तार

    बक्सर : आरपीए फ ने रेलवे टिकट की दलाली करने वाले दो युवकों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से रेलवे का टिकट, तीन मोबाइल, एक लैपटॉप, एक प्रिंटर, एक एटीएम और करीब 56 सौ रुपये नकद बरामद किया गया है. फिलहाल पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है. गिरफ्तार युवकों की पहचान बक्सर के नया चौक निवासी राकेश केसरी और नया भोजपुर के मो तारिक खान के रूप में हुई है. बताया जाता है कि गुरुवार की सुबह करीब 10 बजे दानापुर के वरीय अधिकारियों के आदेश पर बक्सर आरपीएफ की एक टीम ने बक्सर की एक दुकान पर अचानक छापेमारी की.

  • कांग्रेसी नेता का अपहरण कर ले जा रहे थे रास्ते में भागे, सदर विधायक पर लगा आरोप

    बक्सर : बक्सर के एक कांग्रेसी नेता के अपहरण का मामला प्रकाश में आया है. अपहरण का आरोप सदर विधायक मुन्ना तिवारी पर लगाया गया है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मामले की जांच में जुट गयी. बताया जाता है कि युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष पंकज उपाध्याय अपनी वाहन बनाने के लिए बनारस गये थे. इसी बीच कुछ लोगों ने उन्हें फोन कर बुलाया. जब वह पहुंचे तो सभी लोगों ने उन्हें जबरदस्ती गाड़ी में बैठा लिये.

  • निर्जला एकादशी पर स्नान के लिए गंगा घाटों पर उमड़ी भीड़

    बक्सर : निर्जला एकादशी को लेकर गुरुवार को बक्सर का रामरेखा घाट, बाबा घाट, गोला घाट, सती घाट पर हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने गंगा में डुबकी लगायी. इस मौके पर महिलाएं निर्जला रहकर गंगा में स्नान करने के बाद दान की. निर्जला एकादशी का व्रत करने वाली महिलाएं चावल ग्रहण नहीं किया. श्रद्धालुओं की भीड़ पूरे दिन गंगा घाटों पर रही.

  • पार्षदों ने चेयरमैन व उपचेयरमैन के खिलाफ लाया अविश्वास प्रस्ताव

    डुमरांव : नगरपालिका अधिनियम के विरुद्ध कार्य करने व पद का दुरुपयोग करने से नाराज डुमरांव नगर पर्षद के 11 वार्ड पार्षदों ने चेयरमैन विभा मिश्रा व उपचेयरमैन उषा सिंह के खिलाफ गुरुवार को अविश्वास प्रस्ताव लाया और इसकी एक प्रतिलिपि नप के कार्यपालक पदाधिकारी सुजीत कुमार को सौंपी.

  • रोटा वायरस से बचाव का दिया गया प्रशिक्षण

    बक्सर : रोटा वायरस वैक्सीन को जिले में सुचारु रूप से संचालित करने को लेकर डीपीएम भवन के सभागार में एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन डॉ उषा किरण द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया. कार्यक्रम में ट्रेनरों द्वारा रोटा वायरस वैक्सीन के बारे में जानकारी दी गयी.

  • हजारीबाग में 265 किलो गांजे के साथ बक्सर के दो तस्कर गिरफ्तार

    बक्सर/सिमरी : झारखंड पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर गांजा के व्यापार में शामिल अंतरराष्ट्रीय गिरोह के दो सदस्यों को पिकअप वाहन समेत एक करोड़ रुपये के गांजा जब्त किया है. पिकअप वाहन बीआर 24जीबी- 4616 के डल्ला में बॉक्स बनाकर 53 पैकेटों में गांजा रखा गया था, जिसमें करीब 265 किलो गांजा बरामद हुआ. एक- एक पैकेट पांच किलो का है.

  • दो गांवों में चोरी, लाखों रुपये के सामान गायब

    सहार : चौरी थाना क्षेत्र में बुधवार की रात चोरों ने एक ही रात दो गांवों में चोरी की घटना को अंजाम दिया, जिसमें चोरों ने लगभग आठ लाख के गहना एवं कपड़े लेकर फरार हो गये. घटना के बाद पीड़ित परिवार के द्वारा स्थानीय थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • नाच देखने के दौरान हुआ हादसा, मची अफरातफरी

    बक्सर/इटाढ़ी : इटाढ़ी थाना क्षेत्र के सिधाबांध गांव में मंगलवार की रात आयी बरात में उस समय एक बड़ा हादसा हो गया, जब स्कॉर्पियो में बैठकर शराब पी रहे लोगों की वाहन की चपेट में आने से एक वृद्ध की मौत घटनास्थल पर ही गयी, जबकि आधा दर्जन लोग घायल हो गये. इसके बाद चारों ओर भगदड़ मच गया. हादसा उस समय हुआ जब लोग रात में जनवासा के दौरान नाच देख रहे थे.

  • हथियार के बल पर सीआइएसएफ के जवान से 90 हजार रुपये की लूट

    बक्सर/ब्रह्मपुर : ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के निमेज चप्पल फैक्टरी के समीप बाइक सवार अपराधियों ने हथियार के बल पर सीआइएसएफ के जवान से 90 हजार रुपये लूट लिये. घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी भागने में सफल रहे. घटना की सूचना मिलते ही ब्रह्मपुर पुलिस इलाके को सील कर छापेमारी शुरू कर दी.

  • चोरी की घटनाओं पर लगायी फटकार, जल्द करें गिरफ्तार

    बक्सर : डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के आदेश के बाद बुधवार को हुई बक्सर जिले के पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक में एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा बेहद सख्त नजर आये. उन्होंने अधिकारियों को अपनी कार्यशैली में सुधार लाने की हिदायत के साथ ही लापरवाही बरतने पर सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी. वहीं एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने चार थाना मुफस्सिल, राजपुर, इटाढ़ी और धनसोई थानाध्यक्ष की लूट और हत्या की घटना में वृद्धि को लेकर जमकर क्लास लगायी.

  • दानपेटी तोड़कर रुपये ले उड़े चोर

    बक्सर : शहर के बाजार समिति में पातालेश्वर मंदिर से सोमवार की रात अज्ञात चोरों ने मंदिर का दानपेटी तोड़कर हजारों रुपये की संपत्ति उड़ा लिये. मंदिर के पंडित के बयान पर अज्ञात चोरों के खिलाफ नगर थानेमें मामला दर्ज कराया गया है.

  • चाकू से गोदकर युवक की हत्या

    सिमरी : मंगलवार की देर शाम सिमरी थाना क्षेत्र के काजीपुर गांव निवासी कुर्बान अंसारी के 50 वर्षीय पुत्र निसार अहमद की चाकू से वारकर निर्मम हत्या कर दी गयी. इसे लेकर पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी.

  • आधी रात को प्रेमिका से मिलने जा रहा था सुधांशु

    डुमरांव : डुमरांव में सुधांशु की हत्या मामले में प्रेम प्रसंग का मामला सामने आ रहा है. मृतक सुधांशु शर्मा सुमित्रा कॉलेज के समीप एक कंप्यूटर संस्थान में टीचर के रूप में कार्यरत था. वहीं पर एक पुराना भोजपुर की रहने वाली छात्रा से उसका प्रेम संबंध बन गया. मंगलवार की आधी रात को प्रेमिका ने फोन कर आशिक को घर बुलाया और वह अपने घर से प्रेमिका से मिलने चल पड़ा. बुधवार की अहले सुबह पुराना भोजपुर के मिशन स्कूल के समीप सड़क किनारे प्रेमी की लाश पुलिस ने बरामद की.

  • शाम को युवक हुआ लापता, सुबह आयी मौत की खबर

    राजपुर : थाना क्षेत्र के राजपुर गांव में शराब पीने से गांव के ही टुनटुन सिंह पिता शिव विलास सिंह की मौत होने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में ग्रामीणों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार टुनटुन मंगलवार की शाम से ही घर से लापता था. जो कहीं जाकर शराब पी लिया. शराब पीने के बाद यह दलित बस्ती में भागी राम के घर के पास चबूतरे पर पड़ा हुआ था.

  • नौकरी दिलाने के नाम पर ठग लिये दस लाख

    ब्रह्मपुर : बड़की नैनीजोर के बदलैया टोला में नौकरी दिलाने के नाम पर दस लाख ठगने का मामला प्रकाश में आया है. वहीं पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. तीनों गिरफ्तार युवक रौशन साहनी, इंद्रजीत साहनी, संजय साहनी बताये जाते हैं.

  • गोली मारकर की गयी युवक की हत्या

    बक्सर/चौगाईं : मुरार थाना क्षेत्र के चौगाईं-केरी डेरा मुख्य पथ के वैदा पोखरा के पास एक युवक की लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. पहले तो मृतक की पहचान नहीं हो पायी, लेकिन कुछ ही देर बाद सारा माजरा सामने आ गया. पता चला कि प्रेम प्रसंग में उसकी हत्या की गयी है. उसके शरीर पर गोलियों के जख्म मिले हैं. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है.

  • बक्सर सेंट्रल जेल में फोन से बात करते एक बंदी धराया

    बक्सर : बक्सर सेंट्रल जेल में जेल अधीक्षक ने फोन से बात करते हुए एक बंदी को पकड़ा है. जेल प्रशासन ने बंदी के पास से एक सिम लगा हुआ मोबाइल बरामद किया है. जेल प्रशासन बंदी से पूछताछ कर पूरे जेल परिसर की तलाशी ले रही है. वहीं जेल प्रशासन के बयान पर एक बंदी के खिलाफ नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी. पुलिस प्राथमिकी दर्ज करते ही मामले की जांच में जुट गयी है.

  • बक्सर : अगलगी में आधा दर्जन झोंपड़ियां जलकर राख

    बक्सर : शहर के श्मशान घाट के समीप अगलगी में आधा दर्जन झोंपड़ियां जलकर राख हो गयीं. घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया, जिसमें लगभग एक लाख की संपत्ति जल राख हो गयी. बताया जाता है कि श्मशान घाट पर शव जलाये जा रहे थे. इसी बीच चिंगारी निकलकर पोंगा बाबा की झोंपड़ी पर जा गिरी और पूरे झोंपड़ी को अपनी चपेट में ले लिया.

  • बक्सर : ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने ऑटो चालक को पीटा, जाम

    बक्सर : ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने अवैध वसूली का पैसा नहीं देने पर एक ऑटो चालक को पीट दिया. भद्दी-भद्दी गालियां दी. उनका यह रवैया देख अन्य ऑटो चालक आक्रोशित हो उठे और पुलिस चौकी के समीप सड़क जाम कर दिया. सदर एसडीओ केके उपाध्याय के आश्वासन के बाद सड़क जाम खत्म हुआ. ऑटोचालकों का आरोप है कि पुलिस चौकी पर ऑटो लगाने के लिए ट्रैफिक इंस्पेक्टर अंगद यादव पैसे लेते हैं. रविवार की शाम एक ऑटो चालक ने उन्हें पैसे नहीं दिए तो उसके साथ गाली-गलौज की. साथ ही सोमवार को पैसे देने की बात कही.

  • बक्सर : सड़क किनारे मिला मजदूर का शव

    बक्सर : सिकरौल थाना क्षेत्र के कजियां-खडरिचा गांव की मुख्य सड़क के किनारे एक मजदूर का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गयी. घटना की सूचना मिलते ही सिकरौल थाना की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. मृतक बड़हरा गांव का रहने वाला दारा उर्फ महेन्द्र पासवान बताया जाता है.

  • बक्सर : रेल फाटक टूटने से एक घंटे ठप रहा ट्रेनों का परिचालन

    बक्सर : दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड के बक्सर रेलवे स्टेशन के पश्चिमी फाटक में एक पिकअप ने जोरदार टक्कर मार दी, जिससे गेट का पाइप टूट गया. गेट का पाइप टूटने से क्रॉसिंग के फाटक को बंद करने में परेशानी होने लगी. इस तकनीकी गड़बड़ी को दूर करने में काफी समय लगा. इसके बाद करीब एक घंटे के बाद परिचालन को शुरू किया गया. इस घटना में आरपीएफ ने पिकअप चालक समेत वाहन को जब्त कर लिया. गिरफ्तार चालक नावानगर थाना क्षेत्र के एैना गांव का रहने वाला अमरजीत प्रसाद बताया जाता है.

  • बक्सर : सब्जी की खेती नष्ट करने विरोध में महिला समेत तीन को पीटा

    बक्सर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव में सोमवार को सब्जी की खेती को नष्ट किये जाने के विरोध में महिला समेत तीन लोगों की जमकर पिटाई की गयी. तीनों गंभीर रूप से जख्मी हो गये हैं. स्थानीय लोगों की मदद से तीनों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां तीनों का इलाज चल रहा है.

  • कार और बाइक की टक्कर में बाइक सवार दो युवकों की मौत, मौत के बाद परिजनों में मचा कोहराम

    बक्सर/नावानगर : डुमरांव-बिक्रमगंज पथ पर बासुदेवा गांव के पास कार और बाइक की टक्कर में बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गयी. दोनों युवक बक्सर के रहनेवाले थे. घटना की सूचना मिलते ही बासुदेवा ओपी की पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बक्सर सदर अस्पताल भेज दिया. मिली जानकारी के अनुसार, बक्सर के तुरहा टोली निवासी लाला प्रसाद और डुमरांव का मन्नू कुमार बक्सर में ही सब्जी का कारोबार करते थे.

  • जल्द ही बाल गृह का नये भवन में होगा स्थानांतरण , न्यायाधीश ने किया जेल एवं बाल गृह का निरीक्षण

    बक्सर : न्यायाधीश सह सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकार राजेश कुमार त्रिपाठी ने शुक्रवार को सेंट्रल जेल, ओपेन जेल, महिला जेल एवं बाल गृह का निरीक्षण किया. गौरतलब है कि बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देशानुसार प्रत्येक माह सभी जेल एवं बाल गृह का निरी