• पेड़ पर फंदे से लटका मिला युवक की लाश

    गोमिया प्रखंड के महुआटांड़ थाना क्षेत्र अंतर्गत कंडेर पंचायत के जहरलौंग गांव निवासी अताउल्लाह अंसारी के 18 वर्षीय पुत्र शमशेर आलम का शव मंगलवार को गांव के समीप जंगल में पेड़ पर फंदे से लटका मिला. ग्रामीणों की सूचना पर महुआटांड़ पुलिस अपराह्न दो बजे घटनास्थल पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए चास भेज दिया.

  • ...है काम आदमी का औरों के काम आना

    जीना तो है उसी का जिसने ये राज जाना, है काम आदमी का औरों के काम आना...बोकारो के युवा व्यवसायी रंजन कुमार गुप्ता ने जीने का राज जान लिया है. लगभग 20 वर्षों से सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर भाग ले रहे हैं. किसी गरीब की बेटी की शादी में सहयोग करना हो, किसी गरीब का इलाज कराना हो या किसी गरीब मेधावी विद्यार्थी की मदद, वह हमेशा तैयार रहते हैं.

  • रिम्स मे इलाज के दौरान पारा शिक्षक की मौत

    गोमिया: गोमिया प्रखंड अंतर्गत चतरोचटी थाना छेत्र के दुधमो ग्राम निवासी पारा शिक्षक बिंजामीन टुडू (उम्र लगभग 38 वर्ष ) की मौत रिम्स मे इलाज के दौरान हो गयी, पंद्रह दिनों के अतंराल में गोमिया प्रखंड मे संताली पारा शिक्षकों की मौत की यह दूसरी घटना है.

  • पुलिस ने छापेमारी कर वारंटी को गिरफ्तार किया, हाथापाई कर छुड़ा ले गये लोग

    हरला थाना की पुलिस ने मंगलवार को छापामारी कर सेक्टर 12 स्थित बारी को-ऑपरेटिव कॉलोनी निवासी हृदयानंद पांडेय को गिरफ्तार कर लिया. उसके खिलाफ स्थानीय न्यायालय से गिरफ्तारी का वारंट जारी है.

  • दुर्घटना में युवक की मौत

    चंदनकियारी रोड में चास मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के डाबरबहाल स्थित एक पुलिया के समीप सड़क दुर्घटना में एक 30 युवक की मौत हो गयी. मृतक की पहचान राजू उर्फ दुर्गाचरण कर्मकार के रूप में हुई. वह पश्चिम बंगाल के जयपुर स्थित रांगाडीह गांव का रहने वाला था. कुशलबंधा, भवानीपुर साइड चास में किराये के मकान में रहता था.

  • अपहरण के मामले में आरोपी गिरफ्तार, बालिका भी बरामद

    हरला थाना क्षेत्र की एक 14 वर्षीया नाबालिग बालिका के अपहरण मामले में स्थानीय पुलिस टीम ने राजस्थान में छापामारी कर आरोपी सेक्टर नौ के बड़ा खटाल के सूरज कुमार को गिरफ्तार किया और उसे लेकर मंगलवार को बोकारो पहुंची.

  • चाकू से हमला किया

    बीएस सिटी थाना क्षेत्र के लकड़ीगोला निवासी वीर सिंह को उनके पड़ोस में रहने वाले शंकर साह ने चाकू से हमला कर ज

  • उपद्रव कराने वाले गृहरक्षक चिह्नित, शो-कॉज

    जिला समादेष्टा कार्यालय में आठ फरवरी को उपद्रव कराने वाले गृह रक्षकों को चिह्नित कर लिया गया है. मंगलवार को समादेष्टा रवि कुमार कुजूर ने बताया कि बोकारो दंबग नामक वाट्सएप ग्रुप के एडमिन अमरेंद्र द्विवेदी,

  • बोकारो : प्रेम प्रसंग में 18 वर्षीय युवक की हत्या, शव को पेड़ से लटकाया

    प्रेम प्रसंग मामले में 18 वर्षीय युवक की हत्‍या का मामला सामने आया है. घटना गोमिया प्रखंड अंतर्गत सुदूर ग्राम पंचायत कंडेर के ग्राम जहरलौंग की है. अत्तउल्लाह अंसारी के 18 वर्षीय पुत्र शमशेर आलम का शव मंगलवार को गांव के निकट जंगल में पेड़ से झूलता पाया गया.

  • होली में बिक्री के लिए चंद्रपुरा में जमा की गयी थी 940 पेटी विदेशी शराब

    चंद्रपुरा थाना क्षेत्र के कारीपानी कॉलोनी स्थित सीसीएल आवास में पुलिस ने रविवार को छापेमारी कर भारी मात्रा में विभिन्न ब्रांड की अवैध विदेशी शराब बरामद किया है. अवैध विदेशी शराब पर सेल इन हरियाणा व अरुणाचल प्रदेश का लेबल चिपका हुआ है. उक्त आवास संजीव कुमार सिंह का है.

  • 80 हजार नकदी सहित करीब एक लाख की चोरी

    चास थाना क्षेत्र के दारकु नगर के एक मकान के बंद आवास में रविवार की देर रात चोरी हो गयी. उस आवास में दीपचंद्र लोहिया रहते हैं. चोरी की जानकारी सोमवार की सुबह मकान मालिक शैलेंद्र कुमार सिन्हा को हुई. उन्होंने फोन कर दीपचंद्र को इसकी सूचना दी. आवास पहुंचे दीपचंद्र ने बताया कि रात करीब 12 बजे सेक्टर-9 स्थित ससुराल से फोन आया कि उनके साला की तबियत खराब है.

  • जालसाजी कर वाहन का कागजात तैयार किया

    सेक्टर दो ए, 01-190 निवासी सुरेंद्र चौधरी की शिकायतवाद पर सोमवार को स्थानीय बीएस सिटी थाना में जालसाजी का मामला दर्ज किया गया है. मामले में सेक्टर तीन बी निवासी दीपक कुमार श्रीवास्तव, रीना कुमारी, चीरा चास निवासी कल्याणी श्रीवास्तव व हरिविंद सिंह को अभियुक्त बनाया गया है.

  • सेल ने की पहल, देश में बना रहा है गार्बेज स्टेशन

    इस्पात उत्पादक कंपनी स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) ने देश को स्वच्छ व सुंदर बनाने की दिशा में अनूठी पहल की है. सेल ने स्टेनलेस स्टील से बने गार्बेजबिन लांच किया है, जो अपने भर जाने का सिग्नल खुद-ब-खुद कचरा उठाने वाली गाड़ी को देगा.

  • मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के जिला अंबेसेडर बने प्रभाकर

    बोकारो : राष्ट्रीय युवा पुरस्कार के लिए चयनित चास के प्रभाकर बनवार को मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का जिला अंबेेसेडर (आइकॉन) चुना गया है. उनका चयन जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डाॅ शैलेश कुमार चौरसिया ने किया है.

  • चुनाव के मद्देनजर चास अनुमंडल में निषेधाज्ञा लागू

    बोकारो : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चास अनुमंडल क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू कर दी गयी है. इसकी जानकारी देते हुए अनुमंडल दंडाधिकारी हेमा प्रसाद ने रविवार को बताया कि निषेधाज्ञा लागू होने के बाद पांच या इससे अधिक व्यक्ति द्वारा किसी भी प्रकार के घातक हथियार (लाठी, भाला, गड़ासा, तीर-कमान या किसी भी प्रकार के अाग्नेयास्त्र या विस्फोटक पदार्थ) लेकर मजमा लगाना या इन हथियारों के साथ जन प्रदर्शन अपराध है.

  • 50 लाख का हाट खानाबदोशों का आशियाना

    चास : चास जोधाडीह मोड़ स्थित हनुमान मंदिर के पास राज्य सरकार की ओर से बनाया गया हाट बेकार पड़ा है. फिलहाल हाट बीते दो वर्षों से खानाबदोशों का आशियाना बना हुआ है. इस कारण आसपास के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को काफी परेशानी होतीहै.

  • प्रेम विवाह के बाद लड़का व लड़की वाले भिड़े

    बोकारो : हरला थाना क्षेत्र के रानीपोखर गांव में एक प्रेम विवाह को लेकर शनिवार की रात को दो परिवारों के बीच मारपीट और पत्थरबाजी हो गयी. पत्थरबाजी से एक आवास की खिड़की का शीशा, दरवाजा आदि टूट गये.

  • पर्व में शांति बनाये रखने के लिए आयुक्त ने दिया निर्देश

    होली, सरहुल व रामनवमी पर्व को शांतिपूर्ण व सौहार्द के साथ मनाये जाने को लेकर हजारीबाग प्रमंडल के आयुक्त विमल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के डीसी व एसपी को निर्देश दिया.

  • सिगरेट में गांजा भरकर बेचने वाला दुकानदार गिरफ्तार

    उत्पाद विभाग ने सेक्टर चार स्थित जितेंद्र सिनेमा के निकट एक पान दुकान में छापेमारी कर 289 ग्राम गांजा बरामद किया है. मौके से गांजा बेचने वाले दुकानदार सेक्टर चार, सर्कस मैदान झोपड़ी निवासी अजय कुमार को गिरफ्तार किया गया.

  • विभिन्न स्थानों से चार बाइक चोरी

    बीएस सिटी व सेक्टर चार थाना क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों से चार बाइक चोरी हो गयी. सभी घटना की सूचना शनिवार को स्थानीय थाना को दी गयी है. फुसरो निवासी अनिल गुप्ता की बाइक (जेएच09एएन-7303) बीजीएच स्टैंड से चोरी हो गयी. अनिल के अनुसार, वह अपने पिता को अस्पताल से रिलीज कराने के लिए आये थे.

  • डॉक्टरों के विवाद में काम हो रहा बाधित

    सदर अस्पताल में पदस्थापित दो डॉक्टरों के विवाद में प्रशासनिक कार्य प्रभावित हो रहा है. यह खुलासा डीसी द्वारा गठित कमेटी की जांच रिपोर्ट में हुआ है.

  • महिला से पर्स की छिनतई करने वाला जेल गया

    बीएस सिटी थाना क्षेत्र के उकरीद मोड़ के निकट टेंपो सवार एक महिला का पर्स छीन कर भाग रहे युवक को शनिवार को स्थानीय लोगों ने खदेड़ कर पकड़ा. पकड़ाया युवक पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र के ग्राम नारायणपुर निवासी रहीम खान है. रहीम के पास से महिला का छीना गया पर्स बरामद हुआ है.

  • फाइनांस कर्मी से छिनतई मामले में दो गिरफ्तार

    चास मु. थाना क्षेत्र के चमसोबाद गांव में बीते 12 मार्च को भारत फाइनांस लिमिटेड कंपनी के कर्मी कार्तिक कुमार पंडित से हुई छिनतई मामले का शनिवार को चास एसडीपीओ बहामन टूटी ने खुलासा किया. अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि उक्त कर्मी से चमसोबाद गांव के ही एक युवक की मिली भगत से छिनतई की गयी थी, जिसमें तीन आरोपी शामिल थे.

  • 70 वर्ष तक के रिटायर्ड भी बन सकेंगे अधिकारी

    बोकारो इस्पात प्रबंधन ने रिटायर्ड अधिकारी के दोबारा मनोनयन का आदेश जारी किया है. 70 वर्ष तक के रिटायर्ड अधिकारी जांच अधिकारी बन सकेंगे. मनोनयन के लिए आवेदक को पूर्व कार्यकाल में कम से कम दो विभागीय जांच टीम का हिस्सेदार रहना जरूरी है.

  • शॉर्ट-सर्किट से धूधू कर जली मारुति 800 कार

    एनएच 23 से बोकारो रेलवे स्टेशन की ओर जा रही सड़क पर केंद्रीय विद्यालय तीन के समक्ष बीती रात करीब बारह बजे एक मारुति 800 (बीआर 20डी 7640) कार धूधू कर जल गयी. इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. बताया जाता है कि कार सवार एक व्यक्ति अपने किसी परिजन को रिसीव करने स्टेशन जा रहे थे.

  • बीएसएल : मेगा मेडिकल कैंप में 152 मरीजों का इलाज

    बीएसएल के सीएसआर विभाग की ओर से शुक्रवार को नि:शुल्क मेगा मेडिकल कैंप प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तुपकाडीह में लगाया गया. इसमें शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ शिफाली राज शर्मा, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ आकांशा सिंह चंदेल, जनरल फिजिशियन डॉ अरूप कुमार पाठक व डॉ महेंद्र गवई, दंत रोग विशेषज्ञ डॉ अभिषेक कुमार व नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ नवीन उपस्थित थे.

  • दो मोबाइल पार्ट्स दुकान में चोरी

    भालोटिया गली स्थित दो मोबाइल पार्ट्स दुकानों में गुरुवार की देर रात चोरी हो गयी. चोरी एमजी शॉपिंग सेंटर के प्रथम तल्ला की दुकान संख्या 26 व 31 में हुई है. शुक्रवार को दुकान संख्या 26 रानी सती मोबाइल स्टोर के संचालक नुतनेश कुमार व दुकान संख्या 31 मीरा मोबाइल के संचालक कुंदन कुमार साव ने बताया कि वह सुबह दुकान खोलने पहुंचे तो देखा कि शटर आधा खुला हुआ है.

  • ललपनिया : ...जब प्रसव पीड़िता को खाट पर लाद सात किमी पैदल चले परिजन

    ललपनिया : जन प्रतिनिधियों व सरकार की ओर से किये जा विकास के बड़े-बड़े दावे झुमरा पहाड़ इलाके में दम तोड़ देते हैं. आलम यह है कि इस क्षेत्र के गांवों तक पहुंचने के लिए न तो सड़क की सुविधा है और न स्वास्थ्य आदि की सुविधाएं. ऐसे में लोगों के बीमार होने पर कई बार तो नौबत जान जाने तक की आ जाती है. ऐसी ही घटना गुरुवार को झुमरा पहाड़ की पचमो पंचायत अंतर्गत सिमराबेड़ा गांव में घटी.

  • प्रसव पीड़िता को खाट पर लाद कर सात किमी पैदल चले परिजन

    जन प्रतिनिधियों व सरकार की ओर से किये जा विकास के बड़े-बड़े दावे झुमरा पहाड़ इलाके में दम तोड़ देते हैं. आलम यह है कि इस क्षेत्र के गांवों तक पहुंचने के लिए न तो सड़क की सुविधा है और न स्वास्थ्य आदि की सुविधाएं. ऐसे में लोगों के बीमार होने पर कई बार तो नौबत जान जाने तक की आ जाती है.

  • व्यवसायी के बंद आवास का ताला तोड़ लाखों की चोरी

    बेरमो थाना क्षेत्र अंतर्गत वार्ड संख्या 24 के मधुकनारी बस्ती में व्यवसायी नरेश साव के बंद आवास का ताला तोड़ कर चोरों ने नकद 3.20 लाख रुपया समेत लाखों के जेवरात चोरी कर ली. श्री साव सपरिवार शादी समारोह में शामिल होने 12 मार्च की शाम अपने रिश्तेदार के यहां धनबाद गये थे. रात में घर खाली होने का फायदा उठाते हुए चोरों ने घटना को अंजाम दिया.

  • ट्रेन से गिरकर मौत

    बोकारो स्टेशन के वाशिंग लाइन के निकट स्थित आइ केबिन के समीप करीब 45 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति का शव जीआरपी ने बुधवार की रात करीब दस बजे बरामद किया.

  • नाबालिग छात्रा के अपहरण का मामला दर्ज

    नगर के सेक्टर नौ ए, प्लस टू विद्यालय से गत दिनों एक मैट्रिक की छात्रा गायब हो गयी. परिजनों ने उसकी काफी खोजबीन की. 15 दिनों बाद अपहरण का मामला हरला थाना में गुरुवार को दर्ज कराया. मामले में अज्ञात को अभियुक्त बनाया गया है.

  • गोमिया : पथ के अभाव में 7 KM खाट में रख आदिवासी गर्भवती महिला को लाया गया अस्‍पताल, तब बची जान

    एक तरफ सरकार व जिला प्रशासन झुमरा एक्शन प्लान के तहत झुमरा पहाड़ व आसपास के क्षेत्रों में विकास की बात की जाती है. वहीं, बिडंबना की बात है कि झुमरा पहाड़ के सिमराबेड़ा गांव में पथ के अभाव मे गुरुवार को प्रसव पीड़ा से तड़प रही एक आदिवासी गर्भवती महिला चमेली कुमारी (30 वर्ष) को ग्रामीणों के सहयोग से चारपाई पर रखकर सात किलोमीटर की दूरी तय कर झुमरा पहाड़ लाया गया.

  • बंद आवास का ताला तोड़कर 3.20 लाख नकद व लाखों के जेवरात ले उड़े चोर

    फुसरो : बोकारो जिला के बेरमो थाना क्षेत्र के मधुकनारी में 12 मार्च की रात अज्ञात चोरों ने बंद आवास को निशाना बनाया और लाखों के सामान ले उड़े. नरेश साहू के घर का ताला तोड़कर चोर 3.20 लाख रुपये नकद एवं लगभग तीन लाख रुपये के जेवरात ले गये.

  • बोकारो : नाबालिग छात्रा से गैंगरेप, दो गिरफ्तार

    बोकारो : नावाडीह थाना क्षेत्र के अरगामो गांव के बारीडीह जंगल में एक नाबालिग छात्रा से सोमवार की रात गैंगरेप हुआ. उसके बाद छात्रा को सुरही स्थित एक कोचिंग सेंटर में बंद कर आरोपी भाग गये. पुलिस ने मंगलवार रात 12 बजे छात्रा को बरामद किया. पुलिस ने मामले के दो आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक आरोपी फरार है. पीड़िता की लिखित शिकायत पर नावाडीह थाना में पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

  • बोकारो से गायब 1045 बैग सीमेंट बरामद

    बालीडीह के बियाडा स्थित डालमिया सीमेंट फैक्ट्री का 18 सौ बैग सीमेंट गायब करने के मामले का पुलिस ने बुधवार को उद्भेदन कर दिया है. पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. बिहार के जिला पटना, थाना दुल्हिन बाजार, लाला भदसारा निवासी ट्रक मालिक व गिरोह का सरगना भूषण सिंह, दु

  • वोट प्रतिशत बढ़ाने को ले निकला कैंडल मार्च

    बोकारो जिला प्रशासन आनेवाले लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने की मुहिम में जुट गया है. मतदाताओं को जागरूक करने के लिए बुधवार की शाम को कैंडल मार्च निकाला गया. कैंडल मार्च सेक्टर 4, सिटी सेंटर से शुरू होकर बोकारो मॉल तक हुआ. मार्च का नेतृत्व डीसी डॉ शैलेश कुमार चौरसिया कर रहे थे.

  • विधायक जानकी यादव की पुत्री के विवाह सामारोह में शामिल हुए सीएम रघुबर दास

    मुख्यमंत्री रघुबर दास बुधवार को झारखंड आवास बोर्ड के चेयरमैन विधायक जानकी प्रसाद यादव की पुत्री के विवाह सामारोह में शामिल हुए. मुख्यमंत्री ने विधायक के पैतृक आवास चटकरी गांव पहुंच कर जानकी यादव की पुत्री ज्योति कुमारी तथा पुत्र अजीत कुमार एवं पुत्रवधू प्रीति कुमारी को आशिर्वाद दिया.

  • बोकारो : नाबालिग छात्रा से गैंगरेप, दो आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

    आर्दश ग्राम पंचायत खरपिटो के अरगामो गांव में 16 साल की छात्रा को तीन युवकों ने अपना हवस का शिकार बनाया. युवकों ने सोमवार की रात छात्रा को अगवा कर बारीडीह जंगल ले जाकर गैंगरेप किया.

  • डालमिया सीमेंट फैक्ट्री से सीमेंट लेकर निकला गायब ट्रक बिहार से बरामद, 5 गिरफ्तार

    बोकारो : डालमिया सीमेंट फैक्ट्री से चला ट्रक गायब हो गया था. बोकारो पुलिस ने इसका खुलासा कर दिया है. पुलिस ने बिहार के अरवल जिला के करपी थाना क्षेत्र से ट्रक बरामद कर लिया है. ट्रक के अलावा पुलिस ने सीमेंट की 1045 बोरियां और सात मोबाइल फोन बरामद किये हैं.

  • Bokaro : गोमिया के छोटा तालाब में डूबे दो बच्चे, लोगों में आक्रोश

    गोमिया : झारखंड के बोकारो जिला में बुधवार को छोटा तालाब में डूबने से छह साल के दो मासूम बच्चों की मौत हो गयी. गोमिया प्रखंड के होसिर पूर्वी पंचायत के दर्जी मुहल्ला का है. बताया जाता है कि अवैध ईंट भट्ठा चलाने वाले ने गड्ढा खोदकर छोड़ दिया. इसमें पानी भर गया और लोग इसे तालाब की तरह इस्तेमाल करने लगे.

  • गड्ढे में डूबने से दो बच्चों की मौत

    गोमिया प्रखंड अंतर्गत होसिर पूर्वी पंचायत के दर्जी मुहल्ले में पानी भरे गड्ढे में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गयी. घटना मंगलवार की शाम को हुई. मृतकों में दर्जी मुहल्ला निवासी अनवर आलम के छह वर्षीय पुत्र मो फैजान और मो कलीम के छह पुत्र मो अरसद शामिल हैं. घटना की सूचना गोमिया पुलिस को दे दी गयी है.

  • बोकारो में कोढ़ा गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार

    बोकारो शहर में छिनतई की कई घटनाओं को अंजाम देने वाले कोढ़ा गैंग के दो सदस्यों को हरला थाना पुलिस ने सेक्टर नौ वसंती मोड़ के निकट वाहन जांच अभियान चला कर मंगलवार को गिरफ्तार किया. इसमें बिहार के जिला कटिहार, थाना कोढ़ा, जुलाबगंज निवासी रौनिक कुमार व राजीव यादव शामिल हैं.

  • सोशल मीडिया में आपत्तिजनक पोस्ट किया तो होगी कार्रवाई

    जरीडीह प्रखंड सभागार परिसर में प्रखंड विकास पदाधिकारी सदानंद महतो के नेतृत्व में मंगलवार को बैठक हुई. विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया. लोस चुनाव में विधि व्यवस्था बनाए रखने पर चर्चा की गयी. प्रखंड में संवेदनशील व अति संवेदनशील बूथों पर कड़ी निगरानी की बात कही गयी.

  • दिनदहाड़े फाइनांस कंपनी के कर्मी से एक लाख रुपये की छिनतई

    चास मु. थाना क्षेत्र के चमसोबाद गांव के पास भारत फाइनांस लिमिटेड कंपनी के कर्मी कार्तिक कुमार पंडित से मंगलवार को उचक्कों ने करीब एक लाख रुपये छीन लिये. कार्तिक ने बताया कि वह पैसे की उगाही कर दोपहर बाद अपनी बाइक से चास आ रहे थे. चमसोबाद गांव के तालाब के

  • सड़क दुर्घटनाओं को लेकर तीन वाहन चालकों पर मामला दर्ज

    बालीडीह थाना क्षेत्र के नरकरा निवासी सुशीला देवी के बयान पर मंगलवार को बालीडीह थाना में अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ सड़क दुर्घटना का मामला दर्ज किया गया है. दुर्घटना महिला पोलिटेक्निक कॉलेज के पास नौ मार्च को हुई थी. कहा कि बाइक से वह और उनका पति बिरसा मांझी जा रहे थे. उक्त वाहन की टक्कर से उनके पति की मौत हो गयी थी.

  • आत्महत्या के लिए विवश करने का मामला दर्ज

    बोकारो स्टील सिटी थाना क्षेत्र के गेमन कॉलोनी, लकड़खंदा निवासी मंजू देवी ने बेटी की आत्महत्या के लिए कैंप एक निवासी जितेंद्र कुमार को दोषी ठहराते हुए मंगलवार को स्थानीय थाना में मामला दर्ज कराया है.

  • गोमिया : अवैध ईंट निर्माण में लापरवाही से गयी दो मासूमों की जान

    अवैध खनन कर ईट बनाने वालों की लापरवाही के वजह से गोमिया के होसिर पूर्वी पंचायत स्थित दर्जी मोहल्ला निवासी मो अनवर आलम का छह वर्षीय पुत्र एवं मो कलीम का छह वर्षीय पुत्र मंगलवार की शाम काल के गाल में समा गये. दो बच्चों की एक साथ मौत की खबर सुनते ही पूरा क्षेत्र गमगीन हो गया. देखते ही देखते उनके घरों के सामने लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी.

  • पदाधिकारियों को डराकर मुख्यमंत्री कर रहे हैं चुनाव जीतने की कोशिश : हेमंत

    राज्य के यूपीए गठबंधन में आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की बड़ी भूमिका रहेगी. झारखंड मुक्ति मोर्चा विधानसभा चुनाव में यूपीए गठबंधन के तहत बड़ी भूमिका निभायेगी. लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर यूपीए गठबंधन में शामिल सभी पार्टी से संपर्क किया जा रहा है. एक सप्ताह के अंदर किस सीट पर कौन पार्टी चुनाव लड़ेगी, इस बात का फैसला हो जायेगा.

  • प्रहरी मेला में शहीद जवानों को दी गयी श्रद्धांजलि

    कसमार प्रखंड के खैराचातर में पूर्व सरपंच सुरेश जायसवाल की पुण्यतिथि पर सात दिवसीय 19वें प्रहरी मेला में रविवार की देर शाम एक दीया शहीदों के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया गया. लोगों ने कैंडल जलाकर शहीदों को श्रद्धा-सुमन अर्पित किया व भारत मां के जयकारे लगाए. वक्ताओं ने कहा कि जवानों पर हर देशवासियों को गर्व है.

  • अध्यक्ष एसडी त्यागी व महासचिव बने संजय

    स्टील, मेटल एंड इंजीनियरिंग वर्कर्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएमइएफआइ) का 10 वां राष्ट्रीय तीन दिवसीय अधिवेशन सोमवार को सेक्टर दो कला केंद्र में चुनाव के साथ संपन्न हुआ. तीन वर्षीय नयी कमेटी में सर्वसम्मति से अध्यक्ष एसडी त्यागी, कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र सिंह, महासचिव संजय वढ़ावकर, कोषाध्यक्ष सुधाकर अपराज का चयन किया गया. अधिवेशन में मजदूरों के अधिकार के लिए संघर्ष करने पर विस्तार से चर्चा की गयी.

  • बोकारो में वाहन चोर गिरोह के तीन गिरफ्तार

    बोकारो : वाहन चोरी से परेशान बोकारो पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने वाहन चोर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से चोरी गयी दो बोलेरो कार बरामद हुई है. सिटी डीएसपी ज्ञानरंजन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सोमवार को यह जानकारी दी.

  • सेक्टर नौ : अवैध रूप से चल रहे मेस में लगी आग

    बोकारो : सेक्टर नौ, ए रोड, आवास संख्या 2015 में चल रहे मेस में रविवार की शाम अचानक आग लग गयी. आग लगने की सूचना पाकर हरला थाना पुलिस मौके पर पहुंची.

  • मजदूर आंदोलन को बनाया जा रहा पंगु

    बोकारो : मजदूर आंदोलन गलत दौर से गुजर रहा है. पिछले चार साल में मजदूर आंदोलन को पंगु बनाया गया. रूलिंग पार्टी देश को दो टुकड़ाें में करना चाह रही है. मोदी के नेतृत्व में मजदूर आंदोलन पर लगातार हमला हो रहा है.

  • बंगला में उड़ेला अबीर हो आहे बाबू कुंवर सिंह...

    बोकारो : बंगला में उड़ेला अबीर हो, आहे बाबू कुंवर सिंह तेगवा बहादुर.

  • बोकारो : विस्फोटकों का जखीरा बरामद

    बोकारो/नावाडीह : भारी मात्रा में विस्फोटक सामान लेकर जा रही एक लग्जरी कार को शनिवार को पुलिस और सुरक्षा बलों ने नावाडीह थाना क्षेत्र में डुमरी-नावाडीह मुख्य पथ के दादुपहरी के समीप पकड़ा. कार में सवार दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है.

  • एक अप्रैल से सुबह 11 से रात 11 बजे तक खुली रहेंगी शराब दुकानें

    जिले की सभी शराब दुकानें एक अप्रैल से सुबह 11 से शाम 11 बजे तक के लिए खुली रहेगी. वर्तमान व्यवस्था के तहत फिलहाल जिले की शराब दुकानें अपराह्न एक से शाम चार बजे व शाम पांच से रात 10 बजे तक खुलती है. सरकार ने एक अप्रैल से राज्य के सभी जिलों में खुदरा शराब व्यवस्था में परिवर्तन किया है.

  • झारखंड में तबाही की साजिश! बिहार की VIP नंबर वाली कार से हजारों जिलेटिन, डेटोनेटर व 5000 किलो विस्फोटक के साथ दो गिरफ्तार

    डुमरी-नावाडीह मुख्य पथ के दादुपहरी के समीप बिहार के नंबर की एक वीआईपी कार (BR-0PD-6021) दिखी. जांच दल को संदेह हुआ, तो कार को रोककर उसकी तलाशी ली. तलाशी के दौरान कार में 4000 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर और 5000 किलो विस्फोटक मिले. 5,000 जिलेटिन की छड़ें भी बरामद हुई हैं.

  • डॉ मंजू प्रियदर्शी की रिपोर्ट के खिलाफ जांच का आदेश

    माराफारी थाना क्षेत्र के आजाद नगर निवासी आठ वर्षीय बालिका से हुए दुष्कर्म के मामले में स्थानीय कोर्ट ने शुक्रवार को डॉ मंजू प्रियदर्शी की रिपोर्ट की जांच करने का आदेश स्थानीय सिविल सर्जन को दिया है. डॉ मंजू प्रियदर्शी बोकारो जनरल अस्पताल की सेवानिवृत्त चिकित्सक हैं. बीएसएल से सेवानिवृत्त होने के बाद वह लक्ष्मी मार्केट में अपना क्लिनिक चलाती हैं.

  • संदिग्ध स्थिति में विवाहिता की मौत, हत्या का आरोप

    बोकारो के हरला थाना क्षेत्र के सेक्टर 9बी में एक विवाहिता की मौत संदिग्ध स्थिति में हो गयी. विवाहिता का पति अवसाद में आकर आत्महत्या करने की बात कह रहा है. वहीं मृतका का भाई हत्या को आत्महत्या का रूप देने का आरोप लगाया है. पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है.

  • युवक को जख्मी कर छिनतई करने के मामले में पांच वर्ष सजा

    अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने शुक्रवार को जख्मी कर छिनतई करने के मामले में सुनवाई करते हुए मुजरिम पुटकी निवासी कुंदन कुमार दिगार को पांच वर्ष सश्रम कारावास व पांच हजार रुपया जुर्माना की सजा सुनायी है. जुर्माना की राशि नहीं देने पर एक वर्ष अतिरिक्त सजा होगी.

  • जरीडीह : नाबालिग लड़की ने फांसी लगा की आत्महत्या

    जरीडीह थाना क्षेत्र बांधडीह उत्तरी पंचायत के रजवारडीह में शुक्रवार की दोपहर एक 15 वर्षीय लड़की आरती कुमारी पिता गंगाधर रजवार ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. परिजनों ने बताया : शुक्रवार को सभी लोग किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने रिश्तेदार के घर गये हुए थे. इस बीच आरती खुद अकेली थी.

  • एकल महिलाओं को हर जगह मिले समान अधिकार

    कसमार प्रखंड के खैराचातर स्थित महिला प्रशिक्षण केंद्र में शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर एकल महिला संगठन का सम्मेलन हुआ. इसमें एकल महिलाओं ने हर जगह समान अधिकार की मांग की.

  • बोकारो में फांसी के फंदा से झूलती मिली खुशबू, पति पर हत्या का आरोप

    बोकारो : झारखंड के बोकारो जिला में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर एक युवती अपने कमरे में मृत मिली. उसका शव फांसी के फंदे से झूल रहा था. मृतका के भाई ने बहन के ससुराल वालों पर उसकी हत्या करने का आरोप लगाया है.

  • पुल के नीचे गिरने से बाइक सवार जख्मी

    पेटरवार-कसमार पथ पर कसमार थाना क्षेत्र के भगत बोहवा पुल के नीचे बाइक सवार के गिरने से एक युवक जख्मी हो गया. कसमार थाना क्षेत्र के कुरको ग्राम निवासी रघुनाथ महतो का पुत्र रंजीत कुमार महतो (25 वर्ष) बुधवार की रात अपने घर लौट रहा था.

  • आवास से नकदी समेत दो लाख के जेवर चोरी

    सेक्टर तीन बी आवास संख्या 458 निवासी सौरभ पटेल के आवास से बुधवार की रात चोरों ने 12 हजार रुपये नकद समेत लगभग दो लाख का जेवर चुरा लिया. घटना की सूचना पाकर बीएस सिटी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन कर लौट गयी. श्री पटेल बोकारो इस्पात संयंत्र में स्टोर कीपर के पद पर कार्यरत हैं.

  • आठ साल की बच्ची से दुष्कर्म में 14 वर्ष कैद

    पोक्सो मामले के विशेष न्यायाधीश सह अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने आठ वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म के मामले में गुरुवार को माराफारी के आजाद नगर निवासी नितेश कुमार (21 वर्ष) को 14 वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनायी है. युवक पर 10 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया गया है.

  • रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर डेढ़ लाख की ठगी

    सेक्टर चार इ, सर्कस मैदान झोंपड़ी निवासी दिनेश कुमार की शिकायतवाद पर स्थानीय सेक्टर छह थाना में गुरुवार को ठगी का मामला दर्ज किया गया है. मामले में सेक्टर चार ए आवास संख्या 1040 निवासी निर्मला कुमारी व लाल मोहन चौधरी को अभियुक्त बनाया गया है. दिनेश के अनुसार, अभियुक्तों से उनकी पुरानी जान-पहचान थी. कुछ समय बाद निर्मला कुमारी की नौकरी रेलवे में लग गयी.

  • स्विगी के कर्मचारी से मारपीट कर बैग और रुपया लूटा

    सेक्टर पांच स्थित चिन्मया विद्यालय के निकट सेंटर मार्केट में बुधवार की रात कुछ युवकों ने स्विगी के कर्मचारी से मारपीट कर बैग, ऑर्डर में बुक किया गया खाना व आठ सौ रुपया नकद छीन लिया. घटना चीरा चास के कुंज बिहार, प्लॉट संख्या 125 (बसेरा) निवासी प्रवीण कुमार सिंह के साथ हुई है.

  • शादी कर थाने पहुंचा प्रेमी युगल

    जरीडीह थाना क्षेत्र के एक प्रेमी युगल ने भाग कर मंदिर में शादी की और थाना पहुंच गया. प्रेमी बंगाल कोटशिला निवासी तपन सोहीस है. वहीं प्रेमिका टांड़बालीडीह निवासी दुलाली कुमारी है.

  • एक से बीएसएल में शत-प्रतिशत बनेगी बायोमीट्रिक हाजिरी

    बोकारो स्टील प्लांट में एक अप्रैल से शत-प्रतिशत हाजिरी बायोमिट्रिक्स सिस्टम से बनेगी. बीएसएल प्रबंधन ने इससे संबंधित सर्कुलर जारी कर दिया है. कर्मियों को 30 मार्च तक निबंधन कराना है. बोकारो स्टील प्लांट के अंदर व बाहर अभी तक जहां-जहां बायोमिट्रिक्स सिस्टम नहीं लगा है.

  • शिक्षा व पोषण सुनिश्चित करना लक्ष्य : उपायुक्त

    डीसी डाॅ शैलेश कुमार चौरसिया की अध्यक्षता में गुरुवार को शिक्षा विभाग की ओर से शिक्षा की गुणवत्ता को सुधारने के लिए चल रहे ज्ञान सेतु सहित अन्य कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक हुई. डीसी ने कहा : बच्चे देश के भविष्य हैं और इनकी शिक्षा व पोषण को सुनिश्चित करना हमारा सर्वप्रथम लक्ष्य है.

  • सरहुल महोत्सव को लेकर ग्रामीणों ने की बैठक

    कसमार प्रखंड के मोचरो, धधकिया, निछानी व मदनाटोला के ग्रामीणों की संयुक्त बैठक गुरुवार को मोचरो के जेहरा स्थल में हुई. इसमें 27 व 28 मार्च को सरहुल महोत्सव धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया गया. अध्यक्षता पिंकू मुर्मू ने की. सरहुल महोत्सव को लेकर कमेटी भी गठित की गयी.

  • सड़क दुर्घटना में प्ले स्कूल के दो बच्चों समेत तीन घायल

    चंदनकियारी-पुरुलिया मुख्य सड़क पर किंसुक प्ले स्कूल के समीप गुरुवार को एक सड़क दुर्घटना में स्कूल के दो छात्र घायल हो गये. स्कूल में छुट्टी के बाद चंदनकियारी निवासी कृष्णा जायसवाल स्कूल से अपने बड़े भाई संजय जायसवाल के पुत्र देव (5 वर्ष) और अमन (3 वर्ष) को बाइक से घर ले जा रहे थे.

  • प्यार का प्रस्ताव ठुकराने पर किया गैंग रेप

    गोमिया के चतरोचट्टी थाना क्षेत्र के एक गांव में एक युवती के साथ हुए गैंग रेप के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. गैंग रेप में शामिल सात अन्य आरोपी फिलहाल फरार हैं. इन सभी की पहचान हो गयी है. इनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. गिरफ्तार युवकों में हजारीबाग जिला के था

  • बसंती मोड़ : जगुआर के सिपाही से 1.15 लाख रुपये की छिनतई

    हरला थाना क्षेत्र के बसंती मोड़ के निकट बाइक सवार बदमाशों ने झपट्टा मारकर जगुआर रांची में कार्यरत सिपाही राजेश चौरसिया का 1.15 लाख रुपया से भरा बैग छीन लिया. घटना सेक्टर 11 सी निवासी सिपाही राजेश चौरसिया के साथ हुई है. घटना की सूचना पाकर हरला थाना पुलिस मौके पर पहुंची.

  • मारपीट कर प्रताड़ित करने का आरोप

    बालीडीह थाना क्षेत्र के ग्राम गड़ियाघुटू निवासी महिला शांति कुमारी ने स्थानीय महिला थाना में बुधवार को मामला दर्ज किया है. मामले में पति दयानंद विश्वकर्मा व दयानंद की महिला मित्र गढ़वा की नगरऊंटारी निवासी अंजलि कुमारी को अभियुक्त बनाया गया है. महिला के अनुसार, उसका विवाह 16 अप्रैल 2003 को दयानंद के साथ हुआ था.

  • मतदाताओं को जागरूक करने के लिए प्रशासन ने निकली प्रभात फेरी

    जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह- डीसी डाॅ शैलेश कुमार चौरसिया की अगुआई में बुधवार को जिला प्रशासन के पदाधिकारियों व कर्मचारियों ने मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए प्रभात फेरी का आयोजन किया. इसकी शुरुआत चास स्थित रामरूद्र प्लस टू उच्च विद्यालय से हुई, जो कि शहर के मुख्यमार्ग से होते हुए महावीर चौक पर जाकर समाप्त हुई.

  • बोकारो में युवती से 11 लोगों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, चार गिरफ्तार

    बोकारो : झारखंड के बोकारो में एक युवती से गैंगरेप का मामला सामने आया है. बताया जाता है कि 18 साल की इस युवती से 11 लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया. पुलिस ने इस सिलसिले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

  • अस्पताल में महिला की मौत के बाद हंगामा और तोड़फोड़

    सेक्टर आठ स्थित जैन अस्पताल में डिलिवरी के लिए भर्ती सर्वेश्वरी देवी (30 वर्ष) की मौत मंगलवार की सुबह में हो गयी. मृतका सेक्टर 12 के बारी को-ऑपरेटिव कॉलोनी प्लॉट संख्या 707 निवासी इंद्र कुमार की पत्नी थी. इंद्र कुमार भारतीय स्टेट बैंक की महुदा शाखा में क्लर्क हैं.

  • बच्ची से दुष्कर्म मामले में दोषी करार, सजा कल

    आठ वर्षीया बच्ची से दुष्कर्म के मामले में माराफारी के आजाद नगर निवासी नितेश कुमार (21 वर्ष) को पोक्सो मामले के विशेष न्यायाधीश शाहपुर जिला एवं सत्र न्यायाधीश रंजीत कुमार की अदालत ने मंगलवार को दोषी करार दिया है. सात मार्च को सजा सुनायी जायेगी. न्यायालय में यह मामला पोक्सो कांड संख्या 34/18 व माराफारी थाना कांड संख्या 10/18 के तहत चल रहा है.

  • दहेज हत्या में पति को दस वर्ष सश्रम कारावास की सजा

    दहेज हत्या के लिए पत्नी की हत्या में दोषी पाये गये चंदनकियारी थाना क्षेत्र के कोरिया निवासी सावन मोदी (27 वर्ष) को स्थानीय न्यायालय के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वितीय जनार्दन सिंह की अदालत ने मंगलवार को दस वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनायी. न्यायालय में यह मामला से

  • जिला की सभी 81 शराब दुकानों की बंदोबस्ती पूरी

    वित्तीय वर्ष 2019-20 से 2022-23 तक के लिए बोकारो जिला की शराब दुकानों की बंदोबस्ती मंगलवार को समाहरणालय के सभाकक्ष में हुई. ऑनलाइन इ-लॉटरी के माध्यम से उत्पाद विभाग के मुख्यालय रांची से बंदोबस्ती प्रक्रिया करायी गयी. जिले की सभी 81 शराब दुकानें विभिन्न शराब व्यवसायियों को आवंटित कर दी गयी हैं.

  • पति पर गाली-गलौज व अपमानित करने का लगाया आरोप

    सेक्टर नौ ए, स्ट्रीट संख्या-01 आवास संख्या-204 निवासी सुमन श्रीवास्तव ने अपने पति के खिलाफ मंगलवार को हरला थाना में मामला दर्ज कराया है. आरोपी पति अमित आनंद बिहार के जिला पूर्वी चंपारण, थाना तुर्ककौलिया टाउन, ग्राम रघुनाथपुर का रहने वाला है. सुमन ने कहा कि वह अपनी मां और भाई के साथ सेक्टर नौ ए में रहती है.

  • बोकारो : प्रसव के दौरान महिला की मौत, परिजनों ने अस्‍पताल में की तोड़फोड़

    शहर के जैन अस्‍पताल में प्रसव के दौरान एक महिला की मौत हो गयी. महिला का नाम सर्वेश्वरी देवी है, जो बारी कोऑपरेटिव 707 की रहने वाली थी. जानकारी के अनुसार ऑपरेशन के बाद रक्‍त का बहाव नहीं रुकने के कारण महिला की मौत हो गयी. महिला की मौत के बाद परिजनों ने अस्‍पताल में जमकर हंगामा किया है.

  • बीएसएल के पूर्व एमडी बीएल क्षत्रिय के खिलाफ स्थायी गिरफ्तारी वारंट जारी

    बोकारो स्टील प्लांट के पूर्व एमडी बीएल क्षत्रिय के खिलाफ भिलाई के दुर्ग कोर्ट ने शनिवार को स्थायी गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है. जू की जगह चार बाघ शावक सहित 16 वन्य प्राणी को सर्कस में बेच देने के खिलाफ में कार्रवाई की गयी है. मामला वन विभाग ने दर्ज कराया था. यह मामला तब का है, जब श्री क्षत्रिय भिलाई स्टील प्लांट में नगर सेवा विभाग के प्रभारी पद पर कार्यरत थे.

  • चोरी का प्रयास कर रहे युवक को लोगों ने पकड़ा

    एलोरा हॉस्टल के आवास संख्या टी2/6 में चोरी का प्रयास कर रहे एक युवक को स्थानीय लोगों ने रविवार की रात पकड़ा. पकड़ाया युवक बालीडीह के ग्राम डुमरो निवासी मोहम्मद अब्दुल रहमान (24 वर्ष) है. युवक को स्थानीय बीएस सिटी थाना के हवाले कर दिया गया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर युवक को सोमवार को जेल भेज दिया.

  • जरीडीह बाजार में व्यवसायी के यहां लाखों की डकैती

    गांधीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत जरीडीह बाजार के प्रसिद्ध खाद्यान्न व्यवसायी सरदार लोचन सिंह के घर में लगभग पांच लाख का डाका पड़ा. लगभग आठ की संख्या में आये अपराधियों ने रात करीब 2:30 बजे उनके घर के मुख्य गेट में लगे ताला को तोड़ा. इसके बाद ऊपर के विभिन्न कमरों में लगे तीन तालाें को तोड़ कर श्री सिंह के छोटे भाई सरदार इंदरजीत सिंह उर्फ बिरजू के प्रथम तल्ला स्थित कमरे में पहुंचे. यहां लॉकर अालमारी तथा अन्य कमरों से कीमती सामान ले गये.

  • झारखंड बंगाली एसोसिएशन समाज के कमजोर वर्गों के विकास के लिए कृतसंकल्पित : बिद्रोही

    झारखंड बंगाली एसोसिएशन सेंट्रल कमेटी की अहम बैठक गोमिया बैंक मोड़ स्थित सिप एंड बाईट में हुई. बैठक की अध्यक्षता झारखंड बंगाली एसोसिएशन के केंद्रीय अध्यक्ष विद्रोह मित्रा ने की तथा मंच का संचालन केंद्रीय उपाध्यक्ष अरुण बिकास चक्रवर्ती ने किया.

  • गोमिया : रात में घर से उठा कर युवती से किया गैंगरेप, गांव के ही पांच-छह लड़कों ने दिया घटना को अंजाम

    दो युवकों को हिरासत में लेकर पुलिस कर रही है पूछताछ गोमिया : एक युवती को उसके घर से शुक्रवार की रात को लगभग तीन बजे उठा कर पांच-छह युवक गांव के बाहर ले गये और गैंग रेप किया. घटना गोमिया प्रखंड के चतरोचट्टी थाना अंतर्गत हुरलुंग पंचायत के करमाटांड़ गांव की है.

  • बैंक मैनेजर को झांसा दे ठगी करने वाले तीन गिरफ्तार

    मोबाइल फोन पर बैंक मैनेजर बनकर खाता से रुपये गायब करने वाले गिरोह का पुलिस ने शनिवार को उद्भेदन किया है. इस मामले में दुमका के थाना जरमुंडी, ग्राम हथनवा निवासी युवक मो ताइब अंसारी, अफजल अंसारी व रियाजुद्यीन अंसारी को गिरफ्तार किया गया है. अभियुक्तों की निशानदेही पर पुलिस ने ठगी में इस्तेमाल होने वाला लैपटॉप-01, मोबाइल-05, एटीएम कार्ड-05, मोबाइल सीम-11, पासबुक-02 आदि जब्त किया है.

  • गोमिया : रात में घर से उठा कर युवती से गैंग रेप

    एक युवती को उसके घर से शुक्रवार की रात को लगभग तीन बजे उठा कर पांच-छह युवक गांव के बाहर ले गये और गैंग रेप किया. घटना गोमिया प्रखंड के चतरोचट्टी थाना अंतर्गत हुरलुंग पंचायत के करमाटांड़ गांव की है. सभी आरोपी भी गांव के ही है. बाद में पीड़िता ने घर आकर परिजनों को घटना की जानकारी दी.

  • सड़क दुर्घटना में सेना का जवान जख्मी

    राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 23 पेटरवार- जैनामोड़ पथ पर थाना क्षेत्र के उत्तासारा ग्राम के पास शनिवार को एक मारुति वैगनआर कार (जेएच 10 बीजे 7969) अनियंत्रित होकर पुलिया से टकरा गयी.

  • सरकार ने नहीं हटाया अफॉर्डेबिलिटी क्लॉज, मई में करेंगे बात

    सरकार ने अफॉर्डेबिलिटी क्लॉज नहीं हटाया है. इसलिए वेज रिवीजन पर बात अब मई में होगी. यह बात सेल प्रबंधन ने शुक्रवार को नयी दिल्ली में वेज रिवीजन को लेकर एनजेसीएस की पहली बैठक में कही. बैठक में सेल प्रबंधन की ओर से कहा गया : अप्रैल 2018 में सेल का प्रॉफिट डिक्लियर होगा,

  • आदिवासियों को बेदखल करने के खिलाफ हो उचित कार्रवाई

    आदिवासी सेंगेल अभियान और झारखंड दिशोम पार्टी के संयुक्त तत्वावधान में सेंगेल के जिला संयोजक सुखदेव मुर्मू की अध्यक्षता में बोकारो उपायुक्त कार्यालय के समक्ष शुक्रवार को धरना दिया गया. इस दौरान 13 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के आलोक में वन क्षेत्रों में रहने वाले आदिवासियों को बेदखल करने के खिलाफ उचित सकारात्मक कार्रवाई करने का आग्रह किया गया.

  • गोमिया : झुमरा पहाड़ के तलहटी गांव बुधूटांड में लगा जनता दरबार

    गोमिया प्रखंड से 40 किलोमीटर दूर झुमरा पहाड़ की तलहटी बड़की सिधवारा पंचायत के बुधूटांड गांव में शुक्रवार को जनता दरबार का आयोजन किया गया. जनता दरबार में बीडीओ मोनी कुमारी ने ग्रामीणो के बीच विभिन्न विकास के कार्यों की जानकारी देते हुए कहा कि बुधूटांड गांव के विकास व यहां के ग्रामीणों को योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए सरकार कृतसंकल्पित है. गांव में पंचायत से विकास नहीं होने पर उन्‍होंने मुखिया के प्रति नाराजगी जतायी.

  • मारपीट व छिनतई का परस्पर विरोधी मामला दर्ज

    हरला थाना क्षेत्र के सेक्टर नौ डी, ए रोड, शिव शक्ति कॉलोनी झोपड़ी निवासी दो परिवार के बीच मारपीट की घटना हुई. दोनों तरफ से गुरुवार को मारपीट व छिनतई का आरोप लगाते हुए स्थानीय थाना में मामला दर्ज कराया है. पहला मामला रेखा कुमारी के आवेदन पर दर्ज किया गया है.

  • गैंगरेप में तीन को दस वर्ष कैद

    अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने 24 वर्षीय युवती से गैंगरेप के मामले में गुरुवार को तीन युवकों को 10 वर्ष सश्रम कारावास व जुर्माना की सजा दी है. सजा पाये मुजरिम चास के गुजरात कॉलोनी निवासी लाल बहादुर केसरी उर्फ गोलू (26 वर्ष), योद्धाडीह मोड़

  • सेक्टर चार : मारपीट कर जख्मी किया

    सेक्टर चार के बड़ा खटाल निवासी मधुसूदन यादव को कुछ लोगों ने लाठी-डंडा व ईंट से हमला कर जख्मी कर दिया है. श्री यादव ने गुरुवार को स्थानीय सेक्टर चार थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. मामले में सुनील यादव, रेखा देवी, कुंदन कुमार, मंटू यादव, छोटू यादव व सुनैना देवी को अभियुक्त बनाया गया है.

  • 25 वीं प्रधानमंत्री ट्रॉफ आज प्रदान करेंगे इस्पात मंत्री

    केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह एक मार्च को नयी दिल्ली में वर्ष 2016-17 के लिए एकीकृत इस्पात संयंत्रों के प्रदर्शन में उत्कृष्टता के लिए 25 वीं प्रधानमंत्री ट्रॉफी प्रदान करेंगे. इस्पात मंत्रालय ने प्रधानमंत्री ट्रॉफी, इस्पात मंत्री की ट्रॉफी व प्रशस्ति प्रमाण पत्र देने की योजना बनायी है.

  • रुक-रुक कर दिन भर होती रही बारिश

    अहले सुबह बादलों की चौकसी से सूर्य को बाहर निकलना मुश्किल हो रहा था. आठ बजते-बजते सूर्य पूरी ताकत के साथ पर छाया, हालांकि बादलों की आवाजाही भी लगी रही. 10 बजते-बजते बादलों ने दोबारा आसमां पर कब्जा जमा लिया. कभी बादल भारी पड़ रहा था, तो कभी सूर्य. अचानक से झमाझम बारिश भी होने लगती.

  • हरला : आपसी विवाद में भाई ने भाई को चाकू मारा

    हरला थाना क्षेत्र के श्रीराम वाटिका निवासी मनीष तिवारी (29 वर्ष) को उसके बड़े भाई आशीष तिवारी ने चाकू मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया है. मनीष को इलाज के लिए उसके पिता एलपी तिवारी ने बोकारो जनरल अस्पताल में भर्ती कराया है. यह घटना गुरुवार शाम की है.

  • अज्ञात के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज

    बालीडीह के विशुनपुर निवासी नेहरू सिंह के बयान पर बुधवार को स्थानीय थाना में हत्या का मामला दर्ज किया गया है. नेहरू सिंह के छोटे भाई सुदामा सिंह का शव सोमवार को गांव के तालाब में मिला था. श्री सिंह ने अज्ञात अभियुक्तों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराते हुए गांव के कालू रजवार पर आशंका जाहिर की है.

  • एक अप्रैल से यूनिफाॅर्म में नजर आयेंगे बीएसएल अधिकारी

    बोकारो इस्पात संयंत्र के अधिकारी अब एक वेशभूषा में नजर आयेंगे. एक अप्रैल से अधिकारी ड्रेस कोड के अनुसार परिधान पहन कर कार्य क्षेत्र में दिखेंगे. बाकायदा इसके लिए सेल प्रबंधन की ओर से 25 फरवरी को सर्कुलर जारी कर दिया गया है. ड्रेस कोड हर अधिकारी पर लागू होगा. बीएसएल समेत सेल की सभी इकाई के अधिकारियों पर नियम लागू होगा.

  • बंदर के आतंक से भयभीत हैं सेक्टरवासी

    सेक्टर 6 बी के निवासी इन दिनों बंदर के आतंक से भयभीत हैं. 10 दिनों से सेक्टर में बंदर ने आतंक मचा रखा है. अब तक डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों को वह काट चुका है. इनमें अधिकतर बच्चे शामिल हैं. बंदर के आतंक से सेक्टरवासी आवास की खिड़की, बालकोनी का दरवाजा आदि बंद करके रखने को विवश है.

  • मारपीट कर जख्मी किया

    बालीडीह थाना क्षेत्र के कुर्मीडीह खटाल निवासी विशाल कुमार के साथ मारपीट कर एक युवक ने उनका सिर जख्मी कर दिया. घटना की प्राथमिकी बुधवार को स्थानीय थाना में दर्ज करायी गयी है.

  • जरीडीह का नाजिर 14 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार

    धनबाद एसीबी की टीम ने बुधवार की सुबह जरीडीह प्रखंड अंचल कार्यालय में कार्यरत नाजिर कुमार गौतम को 14 हजार रुपये घूस लेते पकड़ा. इस दौरान टीम ने घंटे भर कागजात की जांच की. इसके बाद एसीबी की टीम नाजिर को अपने साथ धनबाद ले गयी.

  • बैंक खाता से उड़ाये 80, 500 रुपये

    चास के यदुवंश नगर निवासी मनोरथ ठाकुर के एसबीआइ बैंक खाता से साइबर अपराधियों ने 80, 500 रुपये उड़ा लिये. 29 दिसंबर को चार बार में यह राशि की निकासी की गयी.

  • बोकारो : गोमिया में ठनका गिरने से 8 मवेशियों की मौत, मुआवजे की मांग

    गोमिया में अलग-अलग क्षेत्रों में ठनका गिरने से आठ मवेशियों की मौत हो गयी है, जबकी एक बछडा घायल हो गया. महुवाटांड थाना क्षेत्र के सिमरा बेडा ग्राम में तीन और आइएल गोमिया, थाना के निकट वर्ती ग्राम अरमो (बोकारो थर्मल थाना) में पांच मवेशियों की मौत हो गयी.

  • परिजनों से बदला लेने के लिए युवती ने मासूम बच्चे को मार डाला

    कसमार थाना क्षेत्र अंतर्गत बरइकला पंचायत के चैनपुर निवासी मुकेश कुमार महतो के लापता छह वर्षीय पुत्र प्रेम कुमार का शव मंगलवार की शाम को गांव के ही पुरनाटांड़ स्थित जेठू महतो के कुआं से बरामद हुआ. गांव के ही गोविंद महतो की बेटी होलिका कुमारी (18 वर्ष) ने प्रेम के पेट में पत्थर बांध कर उसे कुआं में धकेल दिया था.

  • माेटरसाइकिल चोरी

    सेक्टर चार एफ, आवास संख्या 4022 निवासी शैलेंद्र कुमार राय की बाइक (जेएच 10 पी-5920) उनके आवास के सामने से चोरी हो गयी. घटना की सूचना स्थानीय थाना में दी गयी.

  • बीएसएल के केंद्रीय अनुरक्षण (विद्युत) में सुझाव मेला आयोजित

    बीएसएल में केंद्रीय अनुरक्षण (विद्युत) के विभागों के लिए मंगलवार को सेंटर ऑफ एक्सेलेंस में सुझाव मेला का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि महाप्रबंधक (विद्युत) राजन प्रसाद,

  • दो मार्च को रांची में राहुल गांधी की सभा बोकारो से जायेंगे 10 हजार कार्यकर्ता

    कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की सभा रांची में दो मार्च को होगी. बोकारो से 10 हजार कार्यकर्ता राहुल गांधी के स्वागत के लिए रांची जायेंगे. सेक्टर चार स्थित जिला कांग्र्रेस कमेटी के प्रधान कार्यालय में मंगलवार को तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक हुई.

  • हिंदुस्तान ऑटो एजेंसी के पांच प्रतिष्ठानों में आयकर सर्वे टीम में हैं 30 सदस्य

    आयकर की टीम ने मंगलवार को हिंदुस्तान ऑटो एजेंसी के पांच प्रतिष्ठानों में दबिश दी. लगभग 30 सदस्यों वाली टीम ने हिंदुस्तान ऑटो एजेंसी के चास, बोकारो, नेक्सा, रामगढ व हजारीबाग स्थित शोरूम में आयकर सर्वे शुरू किया.

  • कसमार : बदले की भावना में युवती ने मासूम को कुएं में डाला, दो दिन बाद मिला शव

    बोकारो जिला के कसमार थाना क्षेत्र अंतर्गत बरइकला पंचायत के चैनपुर गांव में सोमवार को गायब हुए मुकेश कुमार महतो के छह वर्षीय पुत्र प्रेम कुमार का शव मंगलवार की शाम को गांव के ही पुरनाटांड़ स्थित जेठू महतो के कुएं से बरामद हुआ है. गांव के ही गोविंद महतो की बेटी होलिका कुमारी (19 वर्ष) ने प्रेम के पेट में पत्थर बांधकर उसे कुएं में डाल दिया था.

  • कसमार : किशोरियों को दी गयी बाल अधिकार की जानकारी

    कसमार : महिला व बाल विकास मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा संचालित चाइल्ड लाइन सब सेंटर सहयोगिनी बोकारो द्वारा सोमवार को स्वामी विवेकानंद सभागार बहादुरपुर में किशोरियों के लिए प्रशिक्षण शिविर लगाया गया.

  • बोकारो : दिव्यांगजनों से आम लोगों को प्रेरणा लेनी चाहिए : मंत्री

    सेक्टर 5 पुस्तकालय मैदान में हुआ कार्यक्रम बोकारो : दिव्यांगता ईश्वर की देन है. दिव्यांगजनों से आम लोगों को प्रेरणा लेनी चाहिए, क्योंकि जहां दिव्यांग जन का एक अंग कमजोर होता है, वहीं उनका कोई एक अंग मजबूत होता है.

  • कसमार : एसक्यूएम ने की सड़क की गुणवत्ता की जांच

    मुख्य सचिव से शिकायत के बाद शुरू हुई जांच कसमार : स्टेट क्वालिटी मॉनीटर (एसक्यूएम) सरफराज अहमद व चंद्रदेव के नेतृत्व में विभागीय अधिकारियों की एक टीम ने सोमवार को कसमार प्रखंड की खैराचातर पंचायत में आरइओ रोड से मेरामहारा (कुसमाटांड) तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत निर्मित पथ निर्माण कार्य की जांच की गयी.

  • बोकारो : अपने घर में रहने वालों को नहीं मिलेगी एचआर के तहत आयकर में छूट

    बोकारो : बोकारो समाहरणालय सभागार में सोमवार को बोकारो के आयकर विभाग के टीडीएस वार्ड की ओर से टीडीएस-टीसीएस पर सेमिनार हुआ. इसमें आयकर अधिकारी अशोक कुमार ने आयकर कटौती के संबंध में विस्तार पूर्वक जानकारी दी.

  • ललपनिया : जंगली हाथियों ने ग्रामीण को कुचल कर मार डाला

    ललपनिया : गोमिया प्रखंड अंतर्गत सियारी पंचायत के कोयोटांड़ आदिवासी टोला में रविवार की देर रात को जंगली हाथियों ने गांव के 52 वर्षीय रूपन मांझी को कुचल कर मार डाला. रात को निकट के जंगल से एक दर्जन हाथी रूपन मांझी के घर के पास चना के खेत में घुस गये. उस समय बूंदा-बांदी बारिश भी हो रही थी.

  • बोकारो : कोकुन से किस्मत का धागा संवार रहीं महिलाएं

    सेक्टर 04/एफ की फूलमति देवी घर-घर जाकर झाडू-पोछा का काम करती थी. जी-तोड़ मेहनत के बाद कुछ पैसा तो मिल जाता था, लेकिन स्वाभिमान वाला काम न होने की वजह से मन कचोटता रहता था. दो लड़की व एक लड़का समेत परिवार को चलाना भी आसान नहीं होता था. रिश्तेदारों ने सिल्क यार्न रिलिंग प्रोजेक्ट के प्रशिक्षण के बारे में बताया. आज वह धागा से किस्मत गढ़ रही हैं.

  • बोकारो : युवती से गैंगरेप में तीन युवक दोषी करार

    चास के गोल्डेन प्लाजा में युवकों ने किया था दुष्कर्म बोकारो : अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने को-ऑपरेटिव कॉलोनी निवासी एक 24 वर्षीय युवती से गैंगरेप के मामले में सोमवार को तीन युवकों को दोषी करार दिया है.

  • कसमार : कार की चपेट में आने से साइकिल सवार की मौत

    कसमार : कसमार थाना क्षेत्र के कमलापुर स्थित साथी होटल के सामने सोमवार की सुबह एक अनियंत्रित स्विफ्ट डिजायर कार ने एक साइकिल सवार को अपनी चपेट में ले लिया.

  • झारखंड : आधी रात को आया हाथी, रूपन को पटककर मार डाला

    गोमिया : झारखंड के बोकारो जिला अंतर्गत गोमिया प्रखंड में आधी रात को एक हाथी ने एक व्यक्ति को पटककर मार डाला. मामला सियारी पंचायत का है. गोमिया रेंज के वन अधिकारी को इसकी सूचना दे दी गयी है.

  • बोकारो : 3315 लाभुकों को मिलेगा सहायक उपकरण

    बोकारो : सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय की ओर से सेक्टर पांच स्थित बोकारो पुस्तकालय मैदान सेक्टर पांच में 25 फरवरी को सामाजिक अधिकारिता शिविर लगाया जायेगा. कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा रविवार को जिला प्रशासन के दंडाधिकारी ने निरीक्षण कर लिया.

  • बोकारो : आर्थिक आधार पर 10% आरक्षण का विरोध, फेडरेशन ने फूंका पीएम का पुतला

    बोकारो : सेल एससी-एसटी इम्प्लाइज फेडरेशन बोकारो यूनिट ने रविवार को 13 प्वाइंट रोस्टर व सवर्णों को आर्थिक आधार पर 10 प्रतिशत आरक्षण दिये जाने का विरोध किया. साथ ही सेक्टर-4 आंबेडकर प्रतिमा स्थल के पास पीएम मोदी का पुतला फूंका. नेतृत्व अध्यक्ष एमके अभिमन्यु ने किया. कहा : आरक्षण को लेकर संविधान विरोधी फैसला है.

  • चास : किसानों की समृद्धि ही देश की समृद्धि, प्रथम चरण में 7667 किसानों को दी गयी प्रथम किस्त

    चास : जिला प्रशासन की ओर से रविवार को चास प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित सांस्कृतिक भवन में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत की गयी. बोकारो जिला में 7667 किसानों को प्रथम चरण में योजना का लाभ दिया गया. सभी किसानों के खाता में डीबीटी के माध्यम से दो-दो हजार रुपये भेजे गये.

  • पेटरवार : सात किसानों को मिला योजना का स्वीकृति पत्र

    पेटरवार. पेटरवार प्रखंड कार्यालय स्थित बहुद्देशीय भवन में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के शुभारंभ का सीधा प्रसारण रविवार को किया गया. इस में पेटरवार के सैकड़ों किसानों ने हिस्सा लिया. जिप सदस्य मंजू कुमारी जैन, प्रखंड 20 सूत्री अध्यक्ष रवि शंकर जायसवाल, सांसद प्रतिनिधि शांति लाल जैन, सदमा कला पंचायत के मुखिया पंकज कुमार सिन्हा, चरगी पंचायत के मुखिया रानी कुमारी मुर्मू, अंचल अधिकारी प्रणव अम्बष्ट, बीटीएम लुटवरण महतो, महेश महतो ने संबोधित किया.

  • चास : एक बंदी के रिहाई का आदेश

    चास : मंडलकारा चास में रविवार को अदालत सह विधिक जागरूकता शिविर लगाया गया. जेल अदालत में वादों के निष्पादन के लिये एक बेंच का गठन किया गया था. इसके सदस्य न्यायिक दंडाधिकारी बोकारो मिलन कुमार व पैनल अधिवक्ता मृत्युंजय कुमार लायक ने फरियाद सुनी. कुल चार वादों को निष्पादन के लिये प्रस्तुत किया गया, जिसमें से एक वाद का निष्पादन हुआ.

  • बोकारो : मोबाइल छीनने वाले गैंग के सात युवक गिरफ्तार, लोडेड पिस्तौल, 15 जिंदा कारतूस व 15 मोबाइल फोन बरामद

    शहर में हो रही छिनतई की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए बोकारो पुलिस ने बुधवार को गैंग के सात युवकों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवकों में चास के मुस्लिम मुहल्ला, बिहार गली निवासी मोहम्मद एहसान खान, मोहम्मद अरबाज उर्फ गोरका, सैयद प्रिंस, प्रिंस का भाई सैयद शोएब, मोहम्मद अकरम, चास के शहादत नगर निवासी मोहम्मद जिसान आलम व चास के कर्बला रोड निवासी मोहम्मद आदिल शामिल हैं.

  • वेज रिवीजन को लेकर दिल्ली में एक मार्च को होगी एनजेसीएस की बैठक

    बीएसएल सहित सेल कर्मियों के वेज रिवीजन को लेकर एनजेसीएस की पहली बैठक एक मार्च को नयी दिल्ली में होगी. इसमें पांचों मान्यता प्राप्त यूनियन इंटक, सीटू, एटक, एचएमएस व बीएमएस के प्रतिनिधि शामिल होंगे. बोकारो से बैठक में इंटक से वीरेंद्र चौबे, एचएमएस से राजेंद्र सिंह व एटक से रामाश्रय प्रसाद सिंह बैठक में शामिल होंगे.

  • कंपनी के अंदर व बाहर दोनों जगह सुरक्षा जरूरी

    इलेक्ट्रेस्टील स्टील्स लिमिटेड कंपनी की ओर से तीन दिवसीय सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान की शुरुआत गुरुवार को हुई. तलगड़िया मोड़ से बिजुलिया तक अभियान चलाया जायेगा. बतौर मुख्य अतिथि एसडीपीओ चास बहामन टुटी ने कहा : कंपनी के अंदर व बाहर दोनों जगह सुरक्षा जरूरी है. जागरूकता शिविर के आयोजन से आम लोगों को फायदा होता है.

  • बांग्लादेशी सहित तीन नाबालिग फरार

    आइटीआइ मोड़ बाल सुधार गृह के पास स्थित सहयोग विलेज संस्था से गुरुवार की दोपहर एक बांग्लादेशी बच्चा सहित तीन नाबलिग फरार हो गये. जानकारी मिलने के बाद सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष डॉ विनय, सदस्य प्रीति व अन्य सदस्य सहयोग विलेज पहुंचे. संस्था के अधिकारियों से पूछताछ की.

  • ढाई लाख रुपये ठगी का मामला दर्ज

    सेक्टर तीन बी, आवास संख्या 65 निवासी वरुण कुमार राकेश को झांसा देकर उनके एक मित्र ने ढाई लाख रुपये की ठगी कर ली है. इसकी प्राथमिकी गुरुवार को बीएस सिटी थाना में दर्ज करायी गयी है. मामले में सेक्टर तीन इ, आवास संख्या 493 निवासी मनमोहन प्रसाद को अभियुक्त बनाया गया है. राकेश के अनुसार, अभियुक्त से उनकी पुरानी जान-पहचान थी.

  • चास : जमीन मापी कराने पहुंचे पुलिस पर ग्रामीणों ने किया पथराव, लाठीचार्ज

    भवानीपुर मौजा में गुुरुवार को मापी कर जमीन चिह्नित कराने पहुंचीं चास सीओ वंदना सेजवलकर को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा. मापी नहीं कराने देने व हंगामा करने पर पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा. दूसरे दावेदारों का विरोध बढ़ता देख जमीन की मापी नहीं हो सकी. ग्रामीणों के साथ प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिस कर्मियों के बीच जमकर झड़प हुई. ग्रामीणों की ओर से जहां पत्थरबाजी की गयी, वहीं पुलिस की ओर से लाठी चार्ज कर ग्रामीणों को भगाया गया.

  • चास : तालाब को किया जाये अतिक्रमणमुक्त

    चास नगर निगम क्षेत्र के मुख्य चौक-चौराहों सहित वार्ड क्षेत्रों में 14 हजार 964 एलइडी स्ट्रीट लाइट शीघ्र लगाया जायेगा. इसको लेकर नगर विकास एवं आवास विभाग की ओर से मंजूरी दी गयी है. गौरतलब हो कि फिलहाल निगम क्षेत्र में 2743 स्ट्रीट लाइट लगी हुई है. निगम क्षेत्र में स्ट्रीट लाइट लगाने का काम एनर्जी एफिशिएंसी सर्विस लिमिटेड को दी गयी है. लाइट लगाने में 12 करोड़ 78 लाख 32 हजार 700 रूपये खर्च आयेंगे. इस राशि को नगर निगम की ओर से सात वर्षों में भुगतान की जायेगी. इसके तहत निगम को प्रत्येक वर्ष तीन करोड़ 42 लाख 55 हजार 559 रुपये देना होगा.

  • बोकारो : सुरही के लापता आठ वर्षीय रोहण का शव बरामद, नौ दिन से था लापता

    प्रखंड के सुरही गांव निवासी बब्लु पंडीत का आठ वर्षीय पुत्र रोहण कुमार का शव गुरुवार को थाना क्षेत्र के आहारडीह पंचायत के पुरनी केशधरी स्थित एक कुएं से बरामद किया गया है. शव की सूचना मिलते ही नावाडीह थाना के प्रभारी थानेदार भीम सिंह राम, एसआई अनिल कुमार सिंह, एसडी महतो दलबल के साथ घटनास्थल पहुंचे.

  • झारखंड : पुलिस के सर्च ऑपरेशन से लौटने के एक घंटे बाद ही बोकारो में नक्सलियों ने मचाया तांडव

    गोमिया : झारखंड के बोकारो जिला में बुधवार की रात नक्सलियों ने हमला कर दिया. झुमरा पहाड़ की तलहट्टी में स्थित चतरोचट्टी थाना अंतर्गत लोधी पंचायत के लोधी व कोढवा के बीच नक्सलियों ने जेसीबी मशीन, ट्रैक्टर, मिक्सर मशीन और जेनरेटर को जला दिया. इससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल है.

  • चास और तुपकाडीह स्टेशन में हो एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव : सांसद

    बोकारो रेलवे स्टेशन में एस्केलेटर, लिफ्ट व अन्य अन्य यात्री सुविधाओं, भोजूडीह स्टेशन का सौंदर्यीकरण व प्लेटफाॅर्म का नवीनीकरण और सुदामडीह रेलवे स्टेशन में फुट ओवर ब्रिज का लोकार्पण मंगलवार को सांसद पीएन सिंह ने किया.

  • प्रभार के भरोसे चल रहे हैं जिला के चार मुख्य थाना

    सरकार ने हाल के दिनों में कई पुलिस अधिकारियों को प्रोमोशन देकर तबादला और पोस्टिंग की है. इसके कारण बोकारो जिले में इन दिनों इंस्पेक्टर स्तर के पुलिस अधिकारियों की कमी हो गयी है. जिला के चार मुख्य अपग्रेड थाना प्रभार में चल रहे हैं.

  • मैट्रिक व इंटर परीक्षा आज से, तैयारी पूरी

    मैट्रिक व इंटर की परीक्षा 20 फरवरी से शुरू होगी. इसको देखते हुए झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) की ओर से परीक्षा केंद्रों के आसपास के 500 गज की परिधि में धारा 144 लागू कर दी गयी है. मैट्रिक की परीक्षा प्रथम पाली में, जबकि इंटर की परीक्षा द्वितीय पाली में होगी. चास अनुमंडल क्षेत्र में मैट्रिक परीक्षा के लिए कुल 57 व इंटर परीक्षा के लिए 35 केंद्र बनाये गये है.

  • कथारा : झिरकी के तालाब से महिला का शव बरामद, हत्या की आशंका, पति गिरफ्तार

    तेनुघाट ओपी थाना अंतर्गत झिरकी बस्ती स्थित कुसमागढ़ा तालाब से मंगलवार को पुलिस ने एक महिला का शव बरामद किया है. शव की पहचान शबिला खातून के रूप में की गयी है. इस मामले में महिला के पिता ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाते हुए आवेदन भी दिया था. सूचना पर तेनुघाट ओपी पुलिस झिरकी पहुंची और ग्रामीणों की मदद से महिला के शव को तालाब से बाहर निकाला गया.

  • ललपनिया में अज्ञात अपराधियों ने ऑटो जलाया, चालक सह ऑनर के साथ की मारपीट व लूटपाट

    ललपनिया के मुंडा टोली के पास जंगल में अज्ञात दो अपराधियों ने एक ऑटो को आग के हवाले कर दिया. चालक सह ऑनर विनोद हांसदा ने बताया कि अपराधियों ने उनके साथ मारपीट और लूटपाट भी की. घटना सोमवार की देर रात आठ से साढ़े आठ बजे की बतायी जा रही है. विनोद ने बताया कि चोरगांवा में यात्रियों को छोड़कर वह अपने घर अइयर लौट रहे थे.

  • घर में घुसकर मारपीट व छिनतई

    सेक्टर चार एफ आवास संख्या 1074 निवासी संजय चक्रवर्ती के आवास में प्रवेश कर कुछ लोगों ने मारपीट व छिनतई की घटना को अंजाम दिया. इसकी प्राथमिकी सोमवार को स्थानीय थाना में दर्ज करायी गयी है. मामले में सेक्टर चार संत रविदास मोड़ झोपड़ी निवासी झा जी व झा जी के पुत्र पप्पू को अभियुक्त बनाया गया है.

  • भारी वाहन मालिकों को देना होगा अब एक वर्ष का टैक्स

    झारखंड सरकार ने गत एक फरवरी से वाहनों के टैक्स स्लैब में काफी बदलाव किया है. नये टैक्स स्लैब के अनुसार, अब भारी कॉमर्शियल वाहन मालिकों को तीन माह की जगह एक वर्ष का टैक्स जमा करना होगा. एक वर्ष के नये टैक्स स्लैब में रोड टैक्स जमा करने पर दस चक्का ट्रक के मालिक को 2652 रुपये की बचत हो रही है.

  • चंदनकियारी में बनेगा डिग्री कॉलेज

    मंत्री अमर कुमारी बाउरी ने सोमवार को चंदनकियारी विधानसभा क्षेत्र के बेडनी, बोआ, सांडबोआ, अद्रकुड़ी, कालियादाग बरमसिया, खेड़ाबेड़ा समेत कई गांवों का दौरा किया. आम लोगों की समस्याओं से अवगत हुए व जल्द निराकरण का आश्वासन दिया. कहा कि चंदनकियारी में डिग्री कॉलेज की स्थापना की जाएगी.

  • महिला का शव लेने नहीं पहुंचा कोई

    सरस्वती नगर स्थित एक मकान से रविवार को संदिग्ध अवस्था में एक महिला का शव चास पुलिस ने बरामद किया था. देर शाम पोस्टमार्टम कराकर शव चास के एक निजी अस्पताल के मर्चरी में रखवाया था. घटना के दूसरे दिन सोमवार को महिला (रिंकी देवी) के शव को लेने के लिये कोई नहीं पहुंचा.

  • छात्रा से अभद्र व्यवहार मामले में शिक्षक निलंबित

    जिला शिक्षा अधीक्षक रेणुका तिग्गा ने सोमवार को नावाडीह मध्य विद्यालय के सहायक शिक्षक शमीम अहमद को एक छात्रा के साथ अभद्र व्यवहार करने के मामले में निलंबित कर दिया. निलंबन आदेश 16 फरवरी को प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी नावाडीह के प्रतिवेदन रिपोर्ट के आधार पर किया गया है

  • बोकारो थर्मल में दो घरों से लाखों की संपत्ति चोरी

    बोकारो थर्मल स्थित डीवीसी की आवासीय कॉलोनी से सटे निजी वैशाखी कॉलोनी के दो घरों का ताला तोड़ कर चोरों ने रविवार की रात को लगभग पांच लाख रुपये की संपत्ति चोरी कर ली. चोरी डीवीसी कामगार सीताराम प्रजापति और उनके रिश्तेदार व्यवसायी रामू प्रजापति के घर हुई है.

  • युवक ने फांसी लगा कर दी जान

    साड़म पूर्वी पंचायत अंतर्गत बुटबरिया में स्व. भुनेश्वर राम के पुत्र 38 वर्षीय वीरेंद्र कुमार ने रविवार की रात को अपने घर में फांसी लगा कर जान दे दी.

  • कोयला उत्पादन में 6.6 प्रतिशत का पॉजिटिव ग्रोथ

    कोल इंडिया ने चालू वित्त वर्ष के 31 जनवरी तक कोयला उत्पादन में पिछले वर्ष की तुलना में 6.6 फीसदी पॉजिटिव ग्रोथ किया है. कंपनी की सिर्फ दो अनुषंगी इकाई बीसीसीएल एवं एमसीएल को छोड़ शेष कंपनियों का प्रोडक्शन ग्रोथ पॉजिटिव है.

  • कसमार : सांसद ने किया पौने दो करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास

    सांसद रवींद्र कुमार पांडेय ने सोमवार को कसमार प्रखंड के पुरनी बगियारी स्थित मंगलचंडी मंदिर परिसर में आयोजित एक समारोह में 1 करोड़ 53 लाख रुपये की लागत से प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की तीन सड़कों का शिलान्यास तथा सांसद निधि मद से 22 लाख रुपये की लागत से निर्मित 16 योजनाओं का उद्धाटन किया.

  • बोकारो : होली के पहले लाइसेंस पर मिलेंगे 1500 क्वार्टर

    बोकारो : लाइसेंस पर क्वार्टर का इंतजार कर रहे बीएसएल से रिटायर कर्मियों के लिए खुशखबरी है. होली के पहले रिटायर कर्मियों को 1500 क्वार्टर मिलेगा. बीएसएल प्रबंधन ने विभिन्न सेक्टर में खाली पड़े क्वार्टर की सूची तैयार कर ली है. साथ ही विभिन्न सेक्टर में अवैध कब्जा वाले क्वार्टर को अभियान चलाकर खाली कर दिया गया है. रिटायर कर्मी लंबे अरसे से बीएसएल प्रबंधन से लाइसेंस पर क्वार्टर देने की डिमांड कर रहे हैं.

  • बोकारो :आइएमए चास की अध्यक्ष बनीं डॉ मीता सिन्हा, सचिव अनुराग

    जेनरल बॉडी की बैठक में सर्वसम्मति से हुआ चयन बोकारो :सेक्टर पांच स्थित आइएमए हॉल में शनिवार को आइएमए चास सत्र 2019-20 का चुनाव पर्यवेक्षक सह आइएमए स्टेट के उपाध्यक्ष डॉ बीके पंकज के देखरेख हुआ. जेनरल बॉडी की दो घंटे तक चली बैठक में सर्वसम्मति से अध्यक्ष पद पर डॉ मीता सिन्हा व सचिव पद पर डॉ अनुराग श्रीवास्तव के नाम पर अंतिम मुहर लगायी गयी. दोनों पदाधिकारी 31 मार्च को सत्र 2018-19 के अध्यक्ष डॉ रणधीर कुमार सिंह व सचिव डॉ निरंजन कुमार सिंह से प्रभार लेंगे. फिर कार्यकारिणी का विस्तार होगा.

  • बोकारो : उत्पाद विभाग की कार्रवाई, होटल व राशन दुकान से अवैध शराब जब्त

    बोकारो : उत्पाद विभाग ने चास के आइटीआइ मोड़ स्थित एक राशन दुकान व पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय उच्च पथ के किनारे एक लाइन होटल में छापेमारी कर अवैध विदेशी शराब बरामद किया है. मौके से आइटीआइ मोड़ में गुप्ता जेनरल स्टोर के मालिक गोविंद प्रसाद वर्णवाल (58 वर्ष) व राष्ट्रीय उच्च पथ के किनारे चौरा गांव के निकट राहुल होटल के मालिक राहुल माहथा (21 वर्ष) को गिरफ्तार किया गया है.

  • बोकारो : सिर्फ बैनर-पोस्टर में ही दिखता है विकास

    बोकारो : झारखंड में विकास बिजली के खंभा, बैनर, पोस्टर व विज्ञापन में ही दिखता है. जमीन पर विकास का कोई काम नहीं हुआ है. चुनाव पूर्व व बाद का सभी वादा जुमला बन गया. यह बात झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कही. श्री सोरेन रविवार को बोकारो परिसदन में प्रेस से बात कर रहे थे. कहा : सरकार की नाकामियों को बताने के लिए ही संघर्ष यात्रा की शुरुआत की गयी है.

  • गोमिया : झामुमो की संघर्ष यात्रा, बोले हेमंत- सबसे बेकार और बेशर्म है रघुवर सरकार

    रविवार की देर शाम झामुमो की संघर्ष यात्रा गोमिया पहुंची. केरी (टीकाहारा) में सभा को संबोधित करते हुए झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष सह नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने भ्रष्टाचार, भूख से हो रही मौतें, आदिवासी-मूलवासी, अल्पसंख्यकों, पिछड़ों के शोषण, बेरोजगारी आदि के मसलों पर रघुवर सरकार के खिलाफ खूब आग उगला.

  • झारखंड विरोधी रघुवर सरकार को उखाड़कर छत्तीसगढ़ में फेंक आना होगा : हेमंत सोरेन

    झामुमो की संघर्ष यात्रा रविवार को बोकारो के कसमार पहुंची. वाहनों का विशाल काफिला के साथ कार्यकर्ताओं ने पूर्व मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन का जोरदार स्वागत किया. हेमंत सोरेन ने कसमार के बाजारटांड़ में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए रघुवर सरकार पर जमकर निशाना साधा. कहा कि पिछले 18 सालों में इतनी नालायक सरकार कभी नहीं बनी. उन्होंने राज्य में अपराध, किसानों व महिलाओं की दुर्दशा, भूख से मौत, बेरोजगारी-पलायन व भ्रष्टाचार की स्थिति को सामने रखते हुए कहा कि रघुवर के शासनकाल में झारखंड की दुर्गति हो गयी है.

  • चास : सरकार बनी, तो निजी कंपनियों में भी 70 फीसदी आरक्षण : हेमंत सोरेन

    चास/रांची : झामुमो की सरकार बनी तो निजी कंपनियों में 70 फीसदी नौकरी झारखंड के युवकों को दिलायी जायेगी. वहीं 50 फीसदी महिलाओं को सरकारी नौकरी दी जायेगी.

  • सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगी मैट्रिक व इंटर की परीक्षा

    20 फरवरी से शुरू हो रही मैट्रिक व इंटर परीक्षा की तैयारी को लेकर शनिवार को समाहरणालय में संबंधित विभाग के अधिकारियों व केंद्राधीक्षकों की बैठक हुई. अध्यक्षता डीसी डॉ शैलेश कुमार चौरसिया ने की.

  • सी विजि़ल एप से चुनाव में आयेगी पारदर्शिता

    आने वाले लोस चुनाव को लेकर मंत्रिमंडल (निर्वाचन) विभाग के अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे व मनीष रंजन की अध्यक्षता में सी विजील से संबंधित प्रशिक्षण का आयोजन वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुआ.

  • दुर्घटना में बोकारो के एक ही परिवार के पांच की मौत

    गया जिले के आमस थाना क्षेत्र में जीटी रोड पर नवगढ़ गांव के पास शनिवार की सुबह सड़क हादसे में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गयी.

  • सरकार बनी तो निजी कंपनियों में स्थानीय युवकों को देंगे 70 फीसदी नौकरी : हेमंत

    संघर्ष यात्रा के संदेश को घर-घर तक पहुंचाना है, तभी इस राज्य में परिवर्तन आयेगा. परिवर्तन आने से ही मूलवासी-आदिवासी को अधिकार मिलेगा. यह कहना है झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष सह नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन का. वह शनिवार को चास प्रखंड क्षेत्र के सोनाबाद स्थित बिनोद बिहारी महतो फुटबॉल स्टेडियम में झारखंड संघर्ष यात्रा के दौरान बोल रहे थे.

  • आधुनिक तरीके से खेती कर बनें स्वावलंबी : मंत्री

    अत्याधुनिक तरीके से खेती करके किसान आर्थिक रूप से स्वावलंबी बन सकते हैं. सरकार कॉपरेटिव के माध्यम से कृषि कार्य और पशुपालन को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत है. इससे सामूहिक रूप से कम समय में और पूंजी निवेश कर उत्पादन कर सकते है. सहकारिता विभाग इसके लिए हर संसाधन मुहैया कराएगी.

  • गुरुकुल के 31 युवक राजकोट रवाना

    चास कॉलेज चास परिसर स्थित कल्याण विभाग की ओर से संचालित कल्याण गुरुकुल में सीएनसी लेथ मशीन ऑपरेटर ट्रेड के सातवें बैच के 31 युवकों को उपायुक्त डॉ शैलेश कुमार चौरसिया ने शनिवार को राजकोट (गुजरात) के लिये रवाना किया.

  • पापा, पोगो चैनल नहीं आ रहा है... सुनिये जी, स्टार प्लस भी बंद है...

    पापा, पोगो चैनल नहीं आ रहा है. सुनिए जी, स्टार प्लस, सोनी व जी टीवी भी बंद है. जी हां, एक फरवरी से इंटरटेनमेंट चैनल बंद है. घर-घर में यह चर्चा का विषय है. मनपसंद चैनल देखने के लिए अब आपको जेब ढीली करनी पड़ेगी. यानी पूर्व में केबल ऑपरेटर को जो भुगतान करते थे, उसकी दोगुनी राशि आपको चुकानी पड़ेगी. जब तक आप एडवांस पेमेंट नहीं करेंगे, चैनल का लुत्फ नहीं उठा पायेंगे.

  • मफलर से गला दबा पत्नी को मार डाला

    हरला थाना क्षेत्र के सेक्टर आठ गाड़ाबासा झोंपड़ी निवासी विवाहिता मीरा देवी की हत्या उसके पति ने बेरहमी से मारपीट कर व मफलर से गला दबाकर कर दी. घटना की प्राथमिकी मृतका के पिता गाड़ाबासा निवासी लखन गोप के बयान पर गुरुवार को स्थानीय थाना में दर्ज की गयी है

  • बोकारो इस्पात संयंत्र को सुरक्षा के क्षेत्र में प्रतिष्ठित 'इस्पात सुरक्षा पुरस्कार'

    बोकारो स्टील प्लांट में वर्ष 2017 व 2018 के दौरान एक भी दुर्घटना नहीं हुई. इसके लिए बीएसएल को ''इस्पात सुरक्षा पुरस्कार'' से नवाजा गया है. रांची में सुरक्षा, स्वास्थ्य व पर्यावरण संबंधी संयुक्त समिति (जेसीएसएसआइ) के वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में

  • पीएम से सम्मानित हो लौटीं दांतू मुखिया का स्वागत

    कसमार प्रखंड अंतर्गत दांतू पंचायत की मुखिया मंजूबाला देवी हरियाणा के कुरुक्षेत्र में आयोजित स्वच्छ शक्ति सम्मान 2019 में प्रधानमंत्री से सम्मानित होकर गुरुवार को दांतू लौटीं.

  • चास : मुस्लिम मुहल्ला के युवकों ने फूंका पाकिस्तान का पुतला

    मुस्लिम मुहल्ला चास के युवकों ने पुलवामा आतंकवादी हमले के विरोध में गुरुवार को धर्मशाला मोड़ में पाकिस्तान का पुतला फूंका. पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाये. शहीदों को श्रद्धांजलि दी. पुतला फूंकने वालों में सोनू रजा, आदिल शमीम, इश्तियाक आलम, अली खान, आसिफ खान, सज्जाद खान, साजिद खान, संजय सिंह आदि शामिल थे.

  • आसाराम बापू की होर्डिंग पर पोती कालिख

    बोकारो विकास फोरम की ओर से गुरुवार को चास-बोकारो के दर्जनों जगहों पर आसा राम बापू के होर्डिंग व बैनर पर कालिख पोता गया. नेतृत्व फोरम अध्यक्ष अनिल सिंह ने किया. श्री सिंह ने कहा : बोकारो बुद्धिजीवियों का शहर है. आशाराम जैसे दुष्कर्मी का होर्डिंग लगाना सरासर गलत है.

  • पेड़ से टकराया मालवाहक, चालक की मौत

    बीएस सिटी थाना क्षेत्र के सेक्टर दो बी बीएसएनएल कार्यालय के पास गुरुवार की सुबह टाटा 407 (जेएच01सीजे-0328) मालवाहक अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गया.

  • ताइक्वांडो में जिला के खिलाड़ियों ने लहराया परचम

    10 से 12 फरवरी तक होटवार (रांची) में संपन्न हुए झारखंड स्टेट गेम्स में बोकारो की सात सदस्यीय टीम ने ताइक्वांडो में जिला का प्रतिनिधित्व किया. सभी खिलाड़ियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया व तीन पदक के साथ ताइक्वांडो में चैंपियन बनाया.

  • एनडी पब्लिक स्कूल में मातृ-पितृ पूजन दिवस मना

    शिवपुरी कॉलोनी स्थिति एनडी पब्लिक स्कूल में गुरुवार को मातृ पितृ पूजन दिवस समारोह हुआ. बतौर मुख्य अतिथि जगरनाथ शाही तथा विशिष्ट अतिथि नीना नारायण ने संयुक्त रूप से कार्यक्रम उद्घाटन किया.

  • महिला समूहों को आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास : मेयर

    चास नगर निगम की ओर से आयोजित दो दिवसीय शहरी समृद्धि उत्सव पखवारा का समापन गुरुवार को हुआ. कार्यक्रम का उद्घाटन मेयर भोलू पासवान ने किया.

  • किसानों के लिए बनाये जायेंगे 15 कृषि फीडर

    चास विद्युत सर्किल कार्यालय की ओर से किसानों को सिंचाई की समस्या से निजात दिलाने के लिये प्रयास किया जा रहा है. इसके लिये विभाग की ओर से जिला के सभी प्रखंड क्षेत्रों में 15 कृषि फीडर बनाने की योजना है. ताकि किसान अनाज उत्पादन में आत्मनिर्भर बन सके. प्रखंड क्षेत्रों में कृषि फीडर बनाने के लिये विद्युत विभाग की ओर से संवेदक कंपनी बहाल कर दिया गया है.

  • महिला सशक्तीकरण पर भाजपा सरकार का विशेष ध्यान

    फुसरो नगर परिषद की ओर से शहरी समृद्धि उत्सव पखवारा के तहत बेरमो प्रखंड कार्यालय के बहुद्देशीय भवन फुसरो में गुरुवार को महिला सम्मेलन सह स्वयं सहायता समूह सशक्तीकरण कार्यशाला आयोजित की गयी. उद्घाटन मुख्य अतिथि बेरमो विधायक योगेश्वर महतो बाटुल, नप उपाध्यक्ष छेदी नोनिया, बेरमो बीडीओ सह नप प्रभारी इओ अखिलेश कुमार व सिटी मिशन मैनेजर चंपा तिग्गा ने संयुक्त रूप से किया.

  • कथारा में पति ने पत्नी की गला दबाकर की हत्या, आरोपी पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    सीसीएल कथारा क्षेत्र के जीएम यूनिट स्थित रशियन कॉलोनी आवास संख्या-डब्ल्यू बी/43 में पति अरुण लहरी, पिता राजेन्द्र लहरी ने अपनी ही पत्नी कंचन देवी (30) की गमछा से गला दबाकर हत्या कर दी. घटना गुरुवार की दोपहर लगभग दो बजे की है. घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार उक्त आवास में आरोपी पति, पत्नी और एक छोटा पांच वर्षीय बेटा साथ में रहते थे.

  • चास : बच्चों की लड़ाई में जवान व उसकी पत्नी को मारा चाकू

    चास : बेंदीटांड़ मुहल्ले में बच्चों की लड़ाई में आइआरबी जवान अमित कुमार राय और उनकी पत्नी स्नेहा राय को चाकू मार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. सूचना पर चास पुलिस पहुंची व आरोपी गोलू कुमार व योगेश कुमार को गिरफ्तार कर बुधवार को चास जेल भेज दिया. इस मामले में अमित कुमार ने प्राथमिकी दर्ज करायी है. अमित बेंदीटांड़ में किराये पर रहते हैं. वह मूल रूप से धनबाद के बाघमारा थाना क्षेत्र स्थित डुमरा के निवासी है और आइआरबी-2 मुसाबनी में कार्यरत हैं.

  • बोकारो : ...जब मांदर की थाप पर थिरकते मुख्यमंत्री रघुवर दास, कहा, हेमंत अपने पिता के अपमान को नजरअंदाज कर रहे हैं

    बोकारो/रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि कांग्रेस ने मनमोहन सिंह के नेतृत्व में यूपीए सरकार में कोयला मंत्री और राज्य के गुरुजी शिबू सोरेन पर केस किया. घर पर छापा मारा. बाबूलाल मरांडी ने चीरूडीह मामले में जेल भेजने का काम किया.

  • हेमंत अपने पिता के अपमान को नजरअंदाज कर रहे हैं : रघुवर

    कांग्रेस ने मनमोहन सिंह के नेतृत्व में यूपीए सरकार में कोयला मंत्री और राज्य के गुरुजी शिबू सोरेन पर केस किया. घर पर छापा मारा. बाबूलाल मरांडी ने चीरूडीह मामले में जेल भेजने का काम किया. गुरुजी राज्य के सर्वमान्य नेता हैं. उनका अपमान किया. बेटे को इतनी समझ तो होनी ही चाहिए.

  • पति की हत्या में पत्नी और उसका प्रेमी दोषी

    स्थानीय न्यायालय के अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने बुधवार को हत्या के मामले में जरीडीह थाना क्षेत्र के ग्राम खुंटरी निवासी विजय मांझी (30 वर्ष) व बालीडीह निवासी उषा देवी को दोषी करार दिया है. दोष सिद्ध हुए मुजरिम उषा देवी चंदनकियारी के ग्राम संथालडीह निवासी मृतक डोमन मांझी की पत्नी थी.

  • बच्चों की लड़ाई में आइआरबी जवान व उसकी पत्नी को मारा चाकू

    चास थाना क्षेत्र के बेंदीटांड़ मुहल्ले में मंगलवार की देर शाम बच्चों की लड़ाई में आइआरबी जवान अमित कुमार राय व उनकी पत्नी स्नेहा राय को चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. सूचना पर चास पुलिस पहुंची व आरोपी गोलू कुमार व योगेश कुमार को गिरफ्तार कर बुधवार को चास जेल भेज दिया.

  • अज्ञात टेंपो चालक पर मामला दर्ज

    सेक्टर 12 सी आवास संख्या 1213 निवासी संजय कुमार के बयान पर स्थानीय सेक्टर 12 थाना में बुधवार को अज्ञात टेंपो चालक के खिलाफ सड़क दुर्घटना का मामला दर्ज किया गया है.

  • खेलकूद से तन व मन होता है विकसित

    बीएसएल संचालित बोकारो इस्पात सीनियर सेकेंडरी विद्यालय-02/सी में बुधवार को वार्षिक खेलकूद समारोह हुआ. बतौर मुख्य अतिथि वरीय प्रबंधक अविनाश कुमार झा ने कार्यक्रम की शुरुआत की. कहा : खेलकूद से तन व मन विकसित होता है. एकेडमिक शिक्षा में खेलकूद का अहम योगदान होता है.

  • इगल आइ, पावर रेंजर, एसएमएस स्टीलर्स व रोलिंग रॉयल की टीम सेमीफाइनल में

    बुधवार को तलगड़िया स्थित वेदांता स्टील प्लांट के मैत्री ग्राउंड में खेले गए इएसएल टी -10 क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले क्वार्टर फाइनल मैच में इगल आइ ने बीएफ ब्लास्टर को 12 रनों से पराजित किया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इगल आइ की टीम ने 10 ओवर में तीन विकेट खोकर 127 रन बनाएं.

  • सेल में पेंशन स्कीम लागू मंत्रालय ने लगायी मुहर

    सेल में पेंशन स्कीम लागू हो गयी है. इस्पात मंत्रालय ने इस पर मुहर लगा दी है. मंत्रालय की ओर से इस संबंध में 11 फरवरी को सेल व आरआइएनएल के चेयरमैन को पत्र लिखा गया है. जो अधिकारी 01.01.2007 से रिटायर हुए हैं उन्हें पेंशन स्कीम का लाभ मिलेगा. पेंशन स्कीम में सेल के प्रोफिट इयर का बेसिक व डीए का नौ प्रतिशत पेंशन मद में दिया जायेगा.

  • सभी कोषांग चुनाव की तैयारी शुरू करें : डीसी

    उपायुक्त डाॅ शैलेश कुमार चौरसिया ने सोमवार को आने वाले लोस चुनाव की तैयारियों को लेकर गठित विभिन्न कोषांगों की समीक्षा बैठक कार्यालय कक्ष में की.

  • पत्नी की आत्महत्या में पति दोषी करार

    स्थानीय न्यायालय के अपर जिला व सत्र न्यायाधीश द्वितीय जनार्दन सिंह की अदालत ने पत्नी की आत्महत्या के मामले में सोमवार को एलएच मोड़, सोनाटांड़ निवासी राजेश साव (45 वर्ष) को दोषी करार दिया है. सजा का फैसला 13 फरवरी को सुनाया जायेगा. न्यायालय में य

  • हत्या कर शव रेलवे ट्रैक पर फेंका

    राधानगर पंचायत अंतर्गत गुडगुडी के बारूडीह बस्ती निवासी 35 वर्षीय वीरेन कपरदार (पिता उमापद कपरदार) का शव सोमवार की सुबह राधागांव तथा पुंदाग रेलवे ट्रैक पर पाया गया. घटना की खबर फैलते ही आसपास के ग्रामीण जुटने लगे. पिंड्राजोरा थाना ने कागजी कार्रवाई कर शव को मर्चरी में रखवा दिया.

  • मांगों के समर्थन में अधिवक्ता आधा दिन न्यायिक कार्य से अलग रहे

    बार काउंसिल ऑफ इंडिया व झारखंड राज्य विधिक परिषद‍् के निर्देश के अालोक में अपनी विभिन्न मांगों के समर्थन में सोमवार को बोकारो बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने आधा दिन तक स्वयं को न्यायिक कार्य से अलग रखा. अधिवक्ताओं ने बार एसोसिएशन भवन से मार्च निकालते हुए डीसी, प्रधान जिला न्यायाधीश व स्थानीय सांसद को भी

  • अज्ञात वाहन चालक पर मामला दर्ज

    सेक्टर छह ए, आवास संख्या 3296 निवासी अभिषेक राज के बयान पर सोमवार को स्थानीय बीएस सिटी थाना में सड़क दुर्घटना का मामला दर्ज कराया गया है. मामले में अज्ञात वाहन चालक को अभियुक्त बनाया गया है. सड़क दुर्घटना गत 31 जनवरी को बीएसएल प्रशासनिक भवन के पास हुई थी. दुर्घटना में सूचक के पिता भारत भूषण भारती की मौत इलाज के दौरान बीजीएच में हो गयी थी.

  • मुर्गा दुकान पर नही दिख रहे है ग्राहक, गोमिया क्षेत्र में बर्ड फ्लू की आशंका से सहमे हैं लोग

    13 फरवरी तक आयेगी भोपाल से जांच रिपोर्ट गोमिया : गोमिया एवं आसपास के क्षेत्रों में पिछले दिनों कई कौवों की मौत के बाद पशुपालन विभाग द्वारा इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पिछले सात फरवरी को रांची से चिकित्सकों की टीम गोमिया भेजी गयी थी. टीम ने मुर्गे के सैम्पल को विस्तृत जांच के लिए भोपाल भेज दिया है.

  • बोकारो : राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का समापन, हेलमेट पहन सुरक्षित सफर का लें आनंद : डीसी

    राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का समापन रविवार को हुआ. जिला प्रशासन व रोड सेफ्टी के सदस्यों ने संयुक्त रूप से समाहरणालय सभाकक्ष में कार्यक्रम आयोजित की. उपायुक्त डॉ शैलेश कुमार चौरसिया ने कहा : बाइक चालक हेलमेट पहन और चार पहिया वाहन चालक सीट बेल्ट लगा सुरक्षित सफर का आनंद लें.

  • बोकारो : अवैध लोहा लदा पिकअप जब्त नाबालिग चालक पकड़ाया

    बालीडीह थाना पुलिस ने गोविंद मार्केट चौक के पास अवैध लोहा लदा पिकअप वैन (जेएच02एडी-0427) जब्त किया है. पिकअप वैन से एक 16 वर्षीय नाबालिग चालक को पकड़ा गया है. इस संबंध में मामला दर्ज कर पुलिस ने रविवार को पिकअप वैन के नाबालिग चालक को बाल सुधार गृह चास भेज दिया है.

  • बोकारो : आज से हर दिन होगा सदर अस्पताल का निरीक्षण

    बोकारो : कैंप दो सदर अस्पताल में बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था बनाने को लेकर सीएस डॉ अंबिका प्रसाद मंडल ने नया निर्देश जारी किया है. शनिवार को जारी निर्देश के अनुसार एनसीडी की नोडल पदाधिकारी डॉ राजश्री रानी को हर दिन अस्पताल निरीक्षण की जिम्मेवारी सौंपी गयी है. डॉ रानी निरीक्षण के बाद हर शाम को सीएस डॉ मंडल को रिपोर्ट सौंपेगी. रिपोर्ट के आधार पर तैनात चिकित्सकों व कर्मचारियों पर कार्रवाई व पुरस्कार की योजना बनेगी. साथ ही रिपोर्ट वरीय अधिकारियों को भेजी जायेगी. सीएस कर रहे हैं 24 जनवरी से लगातार निरीक्षण : नये सिविल सर्जन का प्रभार डॉ मंडल ने 24 जनवरी को लिया था. प्रभार लेने के साथ ही डॉ मंडल लगातार सरकारी अस्पतालों का निरीक्षण करने निकलते हैं. देर शाम को लौटने के बाद कार्यालय में सभी कार्यक्रम पदाधिकारियों के साथ समीक्षा करते हैं. रविवार को डॉ मंडल ने ''प्रभात खबर'' को बताया कि निरीक्षण का मकसद कार्रवाई नहीं, बल्कि व्यवस्था में सुधार लाना है. ओपीडी... दवा स्टॉक... जांच घर आदि की होगी जांच डॉ मंडल ने बताया कि सदर अस्पताल में स्वास्थ्य व्यवस्था से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं करेंगे. रोजाना 600 मरीजों की जांच ओपीडी में होती है. व्यवस्था सही नहीं होने पर मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. रात को अस्पताल से मरीजों को वापस जाने की भी सूचना मिलती है. अब ऐसा नहीं होगा. अस्पताल से वापस मरीज को भेजने वाले पारा कर्मियों व चिकित्सकों पर जांच के बाद तुरंत कार्रवाई की जायेगी. डॉ रानी ओपीडी, दवा स्टॉक, जांच घर, मरीजों की स्थिति की जांच करेंगी.

  • बोकारो : पश्चिम सिंहभूम को हराकर बोकारो बना चैंपियन

    झारखंड राज्य क्रिकेट संघ की ओर से संचालित अंतर जिला अंडर-19 एलीट ग्रुप क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच रविवार को खेला गया. मेकॉन स्टेडियम रांची में खेले गये मैच में बोकारो की टीम ने कप्तान साहिल राज के ऑलराउंड प्रदर्शन की मदद से गत चैंपियन पश्चिम सिंहभूम की टीम को चार विकेट से पराजित कर चैंपियन बनने का गौरव पाया.

  • बोकारो : रांची को हरा बोकारो फुटबॉल टीम फाइनल में

    झारखंड ओलिंपिक एसोसिएशन की ओर से झारखंड ओलिंपिक गेम्स के तहत फुटबॉल व कबड्डी प्रतियोगिता रांची के खेलगांव में हुई. खेलगांव स्टेडियम में पहला सेमीफाइनल मैच बोकारो फुटबॉल टीम व रांची टीम के बीच हुआ. इसमें बोकारो फुटबॉल टीम के खिलाड़ी ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए विपक्षी टीम रांची पर लगातार दबाव बनाते रहे.

  • शिक्षा के नाम पर बोकारो में चल रहा बड़ा व्यापार : प्रकाश

    बसंत पंचमी के अवसर पर रविवार को बौद्धिक नगरी बोकारो में ज्ञान के प्रकाश को प्रभावित करनेवालों के विरुद्ध जेवीएम ने एक दिवसीय सामूहिक उपवास रखा. जेवीएम प्रदेश कार्यसमिति सदस्य डॉ प्रकाश के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने सेक्टर 4 स्थित जगन्नाथ मंदिर में भगवान जगन्नाथ व मां सरस्वती की पूजा अर्चना की. बोकारो को शिक्षा के ठेकेदारों से मुक्त करने का संकल्प लिया. डॉ प्रकाश ने कहा : बोकारो के विस्थापित इलाकों में आजतक हाईस्कूल की स्थापना नहीं हो पायी है.

  • चास : मेयर भोलू पासवान को बेल मिलने के खिलाफ हाइकोर्ट जायेंगे स्वर्णकार

    मेयर भोलू पासवान के समर्थकों और पार्षद के पति सह कांग्रेस नेता अमर स्वर्णकार के बीच मारपीट के मामले में रविवार को नया मोड़ आ गया. श्री स्वर्णकार ने प्रेस वार्ता में कहा कि मेयर व उनके समर्थकों को जमानत मिलने के खिलाफ हाइकोर्ट में अपील करेंगे. मेन रोड स्थित दुर्गा मंदिर परिसर में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि 27 जनवरी को हुई मारपीट के दौरान जान से मारने की नीयत से उनका गला दबाया गया था. अभी भी गले में काला निशान मौजूद है.

  • गोमिया : सांसद ने कहा- सबका साथ सबका विकास की तर्ज पर क्षेत्र का कर रहा हूं विकास

    गोमिया मे सांसद मद व प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से निर्मित ढाई करोड़ रुपये की लागत से 45 योजनाओं का शिलान्यास सांसद रवीन्द्र कुमार पाण्‍डेय ने फीता काटकर किया. योजना में सांसद मद से 75 लाख तथा सवा दो करोड़ करोड़ रुपये का प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना पथ है.

  • सीबीआइ ने कोलकर्मी को Rs 10 हजार घूस लेते पकड़ा

    धनबाद सीबीआइ की 12 सदस्यीय टीम ने बीसीसीएल कतरास क्षेत्र के सलानपुर कोलियरी कार्यालय के चीफ कैशियर प्रवीण राय को शनिवार को 10 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार कर लिया. सुबह 10 बजे से 12.20 बजे तक कार्यालय में टीम ने आरोपी से पूछताछ की. फिर उसे लेकर भूली स्थित उसके क्वार्टर गयी.

  • संदेहास्पद स्थिति में शराब दुकान के कर्मचारी की मौत

    बालीडीह के शिवपुरी कॉलोनी, 43 मोड़ निवासी राजू रंजन यादव (35 वर्ष) की संदेहास्पद स्थिति में शनिवार की सुबह मौत हो गयी. स्थानीय लोगों ने राजू यादव को गंभीर स्थिति में घर का दरवाजा तोड़कर बाहर निकाला. इलाज के लिए तत्काल उसे बोकारो जेनरल अस्पताल लाया गया.

  • अवैध धंधा की जानकारी मिली तो संबंधित थानेदार की खैर नहीं

    एसपी पी मुरुगन ने शनिवार को जिले के पुलिस पदाधिकारियों के साथ मासिक अपराध समीक्षा बैठक पुलिस कार्यालय में की. उन्होंने लंबित कुर्की-वारंट के निष्पादन में तेजी लाने का निर्देश दिया. कहा : चुनाव के मद्देनज सभी संबंधित थाना अपने अपने इलाके में स्थित मतदान केंद्रों को वेरीफाई करने को कहा.

  • इंस्पेक्टर के आवास से मोबाइल चोरी

    बारी को-ऑपरेटिव कॉलोनी के प्लॉट संख्या 32 निवासी विशेष शाखा के इंस्पेक्टर चुनमुन सिंह का मोबाइल फोन उनके आवास से चोरी हो गयी. घटना की प्राथमिकी शनिवार को बालीडीह थाना में दर्ज करायी गयी है.

  • कृषि वैज्ञानिक विजय को मिली डॉक्टरेट की उपाधि

    कसमार प्रखंड के मधुकरपुर निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक नूनाराम महतो के पुत्र विजय कुमार प्रजापति को दिल्ली में डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी की उपाधि से नवाजा गया है. आठ फरवरी को भारतीय कृषि अनुसंधान केंद्र, पूसा नयी दिल्ली में आयोजित संस्थान के 57वें दीक्षांत समारोह में कृषि वैज्ञानिक विजय कुमार प्रजापति को जल

  • बर्ड फ्लू को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क

    बोकारो में बर्ड फ्लू को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क है. सदर अस्पताल में आइश्यूलेशन वार्ड बनाया गया है. चिकित्सकों व पारा मेडिकल की एक टीम भी तैयार रखी गयी है. टीम की मॉनीटरिंग खुद सिविल सर्जन डॉ अंबिका प्रसाद मंडल कर रहे हैं. जिले में अब तक एक भी बर्ड फ्लू से ग्रसित मरीज नहीं मिला है.

  • 28 से पांच दिनों तक सामूहिक अवकाश में रहेंगे पदाधिकारी

    सात सूत्री मांगों के समर्थन में सेक्टर चार स्थित पुलिस क्लब में शनिवार को पुलिस एसोसिएशन बोकारो शाखा के कार्यकारिणी की बैठक हुई. अध्यक्षता पुलिस एसोसिएशन चंद्रभूषण सिंह ने की. श्री सिंह ने कहा पुलिस पदाधिकारियों व कर्मियों की मांग को लेकर केंद्रीय कार्यालय द्वारा आंदोलन की रूप रेखा तैयार की गयी है.

  • हादसे में युवक की मौत

    बगोदर थाना क्षेत्र के जीटी रोड हेसला कब्रिस्तान के पास शुक्रवार दिन के तीन बजे सड़क दुर्घटना में एक युवक की मौत हो गयी. मृतक पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद निवासी तस्लीम शेख (30) है. वह फेरी का काम करता था. दोपहर को तस्लीम टीवीएस मोपेड पर सवार होकर साथी बदरू शेख के साथ फेरी करने डुमरी से बगोदर की ओर आ रहा था.

  • रेलवे स्टेशन से स्कार्पियो की लूट, शक के घेरे में चालक

    दपू रेलवे बोकारो स्टेशन के कार स्टैंड से शुक्रवार की सुबह चतरा निवासी आनंद माथुर की स्कार्पियो (जेएच 13सी 9593) को लूट लि