• शहर में पेट्रोल पंप व गैस एजेंसी संचालकों ने निकाला शांति मार्च

    हाजीपुर : जिले में बढ़ती आपराधिक घटनाओं के विरोध में तथा पर्याप्त सुरक्षा उपलब्ध कराने की मांग को लेकर पेट्रोलियम डीलर एसासिएशन के बैनरतले शहर में शांति मार्च निकाला गया. नगर के संस्कृत महाविद्यालय परिसर से शांति मार्च प्रारंभ हुआ. नगर के राजेंद्र चौक, गांधी चौक एवं त्रिमूर्ति चौक होते हुए शांति मार्च कलेक्ट्रेट कैंपस पहुंचा.

  • फुटपाथी दुकानदार 25 को बनायेंगे मानव शृंखला

    हाजीपुर : गांधी चौक पर सोमवार को असंगठित कामगार महासंघ की शाखा शहर स्तरीय फुटपाथ दुकानदार संघ की ओर से वेंडर दिवस का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के दौरान अपनी मांगों के समर्थन में 25 जनवरी को शहर में मानव शृंखला बनाने की घोषणा की. ऐक्टू के राज्य सचिव व असंगठित कामगार महासंघ के जिलाध्यक्ष जिलाध्यक्ष सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि फुटपाथी दुकानदारों के लिए वेंडिंग जोन बनाने,

  • 10.708 किलो गांजे के साथ एक गिरफ्तार

    हाजीपुर : सदर थाना क्षेत्र के बीएसएनएल गोलबंर के समीप पुलिस ने एक गांजा तक्कर को 10.708 किलो ग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार कर लिया. पकड़ा तस्कर विक्रम कुमार उर्फ देवा उर्फ पुट्टी सदर थाना क्षेत्र के घोरदौर पोखड़ी का रहने वाला है.

  • कुपोषण से बचाने को दें सही आहार

    हाजीपुर : बाल कुपोषण को कम करने में अनुपूरक आहार की अहम भूमिका है. इससे छह माह तक शिशु का वजन लगभग दो गुना बढ़ जाता है एवं एक वर्ष पूरा होने तक वजन लगभग तीन गुना व लंबाई जन्म से लगभग डेढ़ गुना बढ़ जाती है.

  • संविधान दिवस समारोह मनाया

    हाजीपुर : भारतीय संविधान को अंगीकार किए जाने पर सोमवार को मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय सोनपुर में सुबह दस बजे संविधान दिवस समारोह (26 नवंबर 2019 से 26 नवंबर 2020 तक) के तत्वाधान में मौलिक कर्तव्य के प्रति जागरूकता के लिए पैदल मार्च का आयोजन किया गया.

  • चलाया गया वाहन चेकिंग अभियान, मचा हड़कंप

    हाजीपुर : वैशाली एसपी के निर्देश पर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया. सोमवार को नगर थानाध्यक्ष अंजनी कुमार के नेतृत्व नगर थाना क्षेत्र के पुरानी गड़कपुल, डाकबंगला रोड, हथसारगंज सहित अन्य जगहों पर सघन वाहन चेकिंग चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान दोपहिया वाहनों के खिलाफ सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. चेकिंग के दौरान गाड़ी का कागज, हेलमेट, लाइसेंस, डिक्की की जांच की गयी.

  • बाइक सवार नकाबपोश अपराधियों ने मुजफ्फरपुर सांसद की गैस एजेंसी में की लूटपाट

    हाजीपुर : वैशाली जिले के हाजीपुर सदर थाना खेत्र के दिघी गांव स्थित निषाद गैस एजेंसी पर नकाबपोश अपराधियों ने शुक्रवार की सुबह धावा बोलकर लूटपाट की गयी है. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है.

  • हाजीपुर : अमित शाह की सभा में बोले डिप्टी सीएम सुशील मोदी, डर की खेती कर रहे हैं विपक्षी दलों के नेता

    पटना/हाजीपुर : हाजीपुर के वैशालीगढ़ के खरौना पोखर मैदान में सीएए पर आयोजित जन जागरूकता सभा को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि विपक्ष डर की खेती कर रहा है. तेजस्वी यादव, ओबैसी और उनकी पार्टी एमआइएम से डर कर यात्रा कर रहे हैं. उन्हें वोट बैंक खिसकने का डर सता रहा है. देश और बिहार में मुसलमान पूरी तरह सुरक्षित हैं. उनकी नागरिकता कोई नहीं छिन सकता है. उन्होंने कहा कि विरोधी दल जितनी ज्यादा भाजपा को गिराने की कोशिश करेंगे. भाजपा उतनी मजबूती से उभर कर सामने आयेगी. अगर भाजपा के विरोध में कोई 50 हजार की रैली करता है, तो भाजपा दो लाख लोगों की रैली सीएए के समर्थन में करेगी.

  • राशि के साथ बीएम धराया

    बिदुपुर : बिदुपुर पुलिस ने सोमवार को हुए माइक्रो फाइनेंस से 1.8 लाख रुपये लूट की घटना का उद्भेदन कर लिया है. पुलिस ने एक लाख 310 रुपये के साथ फाइनेंस कर्मी ब्रांच मैनेजर (बीएम)सोनू कुमार को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया.

  • बंधन बैंक के कर्मी से लूटपाट

    सराय : थाना क्षेत्र के मरीचा राम गांव के समीप गुरुवार को एक बाइक सवार तीन अपराधियों ने बंधन बैंककर्मी से हथियार के बल पर बाइक, पांच हजार रुपये और उसका मोबाइल लूट कर फरार हो गये.

  • अमित शाह ने सीएए का समर्थन करने की अपील की, कहा- नीतीश के नेतृत्व में बिहार में लड़ेगा एनडीए

    हाजीपुर : केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को बिहार की जनता से केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा लागू किये गये संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का समर्थन करने की अपील की. उन्होंने दोहराया कि राज्य में अगला विधानसभा चुनाव राजग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ेगा. बिहार के वैशाली के गढ खरौना पोखर मैदान में सीएए को लेकर भाजपा द्वारा चलाये जा रहे जनजागरण अभियान के तहत एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सबसे अच्छा ‘रिस्पांस'' अगर सीएए को कहीं मिला है तो वह बिहार की भूमि पर मिला है.

  • बिहार के वैशाली में आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की रैली, सुरक्षा के व्यापक इंतजाम

    केंद्रीय गृहमंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह गुरुवार को यानी आज बिहार में हैं. यहां वैशाली के बुद्ध स्मृति पार्क परिसर में जनसभा को संबोधित करेंगे. गृहमंत्री के आगमन को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी है. उनके कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गयी है.

  • कर्मियों को बंधक बना पेट्रोल पंप से तीन लाख की लूट

    हाजीपुर : हाजीपुर-पटना मार्ग पर औद्योगिक थाना क्षेत्र के जढुआ के समीप स्थित ओम सांईं पेट्रोल पंप से मंगलवार की सुबह लगभग पांच बजे बाइक बाइक सवार चार नकाबपोश अपराधियों ने हथियार के बल पर लगभग तीन लाख रुपये लूट लिया.

  • किशोरी के अपहरण मामले में युवक गिरफ्तार, भेजा जेल

    पातेपुर : मालपुर गांव से एक किशोरी के अपहरण कर लेने का मामला प्रकाश में आया है. इस मामले में एक युवक को ग्रामीणों ने पकड़कर पातेपुर पुलिस के हवाले कर दिया. जहां से उसे जेल भेज दिया गया. पातेपुर थाना क्षेत्र के मालपुर गांव निवासी महिला ने बीते रविवार को आवेदन देते हुए बताया कि 10 जनवरी की सुबह से ही उसकी पुत्री घर से गायब थी.

  • हार्डवेयर व्यवसायी को मारी गोली

    हाजीपुर : नगर थाना क्षेत्र के नखास चौक स्थित एक हार्डवेयर दुकान में सोमवार को बाइक सवार तीन बदमाशों ने दुकान में घुस कर दुकानदार को गोली मार दी.

  • लोडेड पिस्तौल व कारतूस के साथ दो अपराधी गिरफ्तार

    बिदुपुर : बरांटी सहायक थाने की पुलिस ने रविवार की देर रात बरुआ पेट्रोल पंप के समीप वाहन चेकिंग के दौरान बाइक सवार दो अपराधियों को लोडेड देसी पिस्टल व तीन कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया. हालांकि एक अपराधी पुलिस को चकमा देकर भाग निकलने में सफल रहा. पुलिस ने उनकी बाइक को भी जब्त कर दिया. बाइक सवार दोनों अपराधी राजापाकर की ओर से आ रहे थे.

  • सर्द हवा से लोग घरों में दुबके, सड़कें सूनी

    हाजीपुर : लगातार कई दिनों से हाड़ कंपकपाने वाली ठंड से परेशान हाल लोग सोमवार को भी इससे राहत नहीं पा सके. अहले सुबह से ही सर्द हवाओं ने ठंड का सितम बढ़ा दिया. दिन भर बादल छाये रहे और सूर्य के दर्शन नहीं हुए. तीन बजे के बाद लगभग आधे घंटे के लिए हल्की सी धूप निकली. इसके बाद फिर धुंध का वातावरण कायम हो गया.

  • जदयू की पहली सक्रिय पंचायत बनी हाजीपुर की अंधड़वारा

    हाजीपुर : हाजीपुर सदर प्रखंड की अंधड़वारा पंचायत जदयू की पहली सक्रिय पंचायत बन गयी है. यह जानकारी जदयू के राष्ट्रीय सचिव सह छत्तीसगढ़ राज्य प्रभारी रवींद्र सिंह ने दी. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जन लाभकारी योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने में बूथ कमेटी अहम भूमिका निभायेगी. हाजीपुर का अंधड़वारा पहला सक्रिय पंचायत बना है,

  • मकर संक्रांति को ले बाजारों में रही रौनक

    हाजीपुर : हाजीपुर. कड़ाके की ठंड के बावजूद मकर संक्रांति को लेकर सोमवार को बाजारों में काफी चहल-पहल रही. ठंड में भी शहर के तिल्कुट, पतंग और सब्जी बाजार गर्म रहे, जहां दिन भर ग्राहकों की कतारें लगी रहीं. मकर संक्रांति की तिथि को लेकर पिछले वर्षों की तरह इस बार भी संशय की स्थिति है.

  • शिक्षा ऋण में खराब स्थिति पर डीडीसी ने नाराजगी जतायी

    हाजीपुर : जिला परामर्शदात्री समिति की समीक्षात्मक बैठक सोमवार को उप विकास आयुक्त विजय प्रकाश मीणा की अध्यक्षता में आयोजित हुई. बैठक में डीडीसी ने भारतीय स्टेट बैंक से साख-जमा अनुपात बढ़ाने के लिए किये जा रहे उपायों की जानकारी ली. 40 प्रतिशत से कम साख जमा अनुपात वाले बैंकों को इसमें वृद्धि लाने का निर्देश दिया गया. मौके पर कृषि ऋण एवं किसान क्रेडिट कार्ड की प्रखंडवार समीक्षा की गयी.

  • बाइक सवार अपराधियों का तांडव, हाजीपुर में 20 लाख रुपये की लूट, फ्लिपकार्ट की पार्टनर कूरियर कंपनी से 14.90 लाख लूटे

    हाजीपुर (वैशाली) : हाजीपुर में अपराधियों ने सोमवार को महज कुछ घंटों के अंदर अलग-अलग घटनाओं में ऑनलाइन कुरियर कंपनी, पेट्रोल पंप, सीएसपी व डिलिवरी ब्वॉय से लगभग बीस लाख रुपये लूट लिये. सुबह लगभग पांच बजे हाजीपुर-पटना मार्ग पर औद्योगिक थाने के जढुआ के समीप साईं पेट्रोल पंप से बाइक सवार चार अपराधियों ने तीन लाख रुपये लूट लिया.

  • फ्लिपकार्ट की पार्टनर कूरियर कंपनी से 14.90 लाख रुपये की लूट

    हाजीपुर : नगर थाना क्षेत्र के हथसारगंज मोहल्ले में ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी फ्लिपकार्ट की को पार्टनर इनस्टाकार्ट कार्ट सर्विसेज प्रा लि कूरियर कंपनी की शाखा से नकाबपोश अपराधियों ने 14.90 लाख रुपये लूट लिया. लूट की इस घटना को लगभग आधा दर्जन अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया. भागते समय अपराधी अपने साथ सीसीटीवी का डीवीआर भी ले गये. घटना की सूचना मिलते ही सदर एसडीपीओ व नगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गयी.

  • रोज नहीं नहाना और अत्यधिक प्यार सहित ये अजीबोगरीब कारण भी बन रहे तलाक की वजह

    अगर कोई पत्नी यह कहते हुए अपने पति से तलाक मांगे कि तुम नहाते नहीं और और तुम्हारे शरीर से बदबू आती है, तो आप हैरान ना हों, क्योंकि पिछले कुछ दिनों से ऐसे कई ऐसे मामले सामने आ रहे हैं, जिसमें पति-पत्नी ने तलाक के लिए अजीबोगरीब तर्क दिये हैं. हालिया मामला बिहार के वैशाली जिले का है, जहां एक पत्नी ने महिला आयोग के सामने तलाक की अर्जी दाखिल की है. उस अर्जी में पत्नी ने कहा है कि उसका पति रोज नहाता नहीं और ब्रश भी नहीं करता है, जिसके कारण उसके मुंह से बदबू आती है.

  • हाजीपुर : भगवानपुर में चौकीदार को गोली मार कर बाइक की लूट

    हाजीपुर : बिहार में हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच पर भगवानपुर थाने के रतनपुर गांव के समीप बाइक सवार अपराधियों ने गुरुवार की शाम भगवानपुर थाने में पदस्थापित चौकीदार को गोली मार कर बाइक लूट ली. चौकीदार को गोली मार कर बाइक लूट की घटना की सूचना मिलते ही पुलिस महकमा सकते में आ गयी. घटना की सूचना मिलते ही भगवानपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गयी. अपराधियों की गोली से जख्मी चौकीदार भगवानपुर थाना क्षेत्र के खीरखौआ गांव निवासी विकास कुमार को इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया. गोली उसकी बांह में लगी है.

  • कुख्यात अन्नु समेत 13 बंदी दूसरी जेल शिफ्ट

    हाजीपुर : हाजीपुर जेल के अंदर बीते तीन जनवरी को विचाराधीन बंदी मनीष तेलिया की गोली मार कर हत्या व इस मामले में एक कक्षपाल की गिरफ्तारी के बाद जेल की सुरक्षा को फुलप्रूफ बनाने की प्रशासनिक कवायद शुरू हो गयी है.

  • दूसरी जेल में जाने से बचने के लिए बंदी ने किया खुदकुशी का प्रयास

    हाजीपुर : स्थानीय जेल में बुधवार की अहले सुबह एक बंदी ने बाथरूम के अंदर फिनायल पीकर खुदकुशी का प्रयास किया. तबीयत बिगड़ने पर उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां उसे इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया. खुदकुशी का प्रयास करने वाला बंदी सुभाष कुमार राय हाजीपुर नगर थाने के गांधी आश्रम मोहल्ले का है. नगर थाने की पुलिस ने लगभग दो वर्ष पूर्व उसे गांजा के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा था.

  • लूट की योजना बनाते तीन बदमाश धराये

    हाजीपुर : हाजीपुर एक्सिस बैंक व सीएसपी कर्मी को लूटने की योजना बना रहे तीन बदमाशों को पुलिस ने मंगलवार को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गये बदमाश भगवानपुर थाने के प्रतापटांड के नरेंद्र सहनी का पुत्र अखिलेश सहनी, भगवानपुर थाने के असोई लक्षीराम गांव के विश्वनाथ सहनी का पुत्र रघुनंदन सहनी तथा असोई लक्षीराम गांव के ही देवेंद्र सहनी का पुत्र विनोद सहनी हैं.

  • 10 लाख लोग देंगे समाज के बदलाव का संदेश

    हाजीपुर : जल-जीवन-हरियाली, नशामुक्ति, दहेज एवं बाल विवाह उन्मूलन के पक्ष में 19 जनवरी को वैशाली में 497 किलोमीटर लंबी मानव शृंखला बनायी जायेगी. सुबह 11.30 बजे से 12 बजे तक 10 लाख लोग एक-दूसरे का हाथ थामे जल-जीवन-हरियाली व सामाजिक बदलाव का संदेश देंगे. मानव शृंखला की सफलता को लेकर प्रशासन ने माइक्रो प्लान तैयार किया है. मानव शृंखला व ट्रैफिक के लिए रूट चार्ट तैयार किये गये हैं.

  • हाजीपुर जेल कैदी हत्याकांड : कुख्यात अन्नु समेत 13 बंदियों को दूसरी जेल में किया गया शिफ्ट

    हाजीपुर : बिहार में हाजीपुर जेल के अंदर बीते 3 जनवरी को विचाराधीन बंदी मनीष तेलिया की गोली मार कर हत्या व इस मामले में एक कक्षपाल की गिरफ्तारी के बाद जेल की सुरक्षा व्यवस्था को फुल प्रूफ बनाने की प्रशासनिक कवायद शुरू हो गयी है. इसी कड़ी में हाजीपुर जेल में बंद 13 विचाराधीन बंदियों को भागलपुर व अन्य दूसरी जेलों में शिफ्ट किया गया है.

  • हाजीपुर जेल में कैदी ने फिनाइल पीकर खुदकुशी की कोशिश की

    हाजीपुर : वैशाली जिले के हाजीपुर जेल में गैंगवार का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा कि मादक पदार्थ रखने के मामले में दोषी करार दिये गये एक कैदी द्वारा आत्महत्या की कोशिश की गयी है. बताया जाता है कि मामले की जानकारी होने पर उसे इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. मालूम हो कि कैदी की हत्या किये जाने की घटना के दूसरे दिन जेल में हुई छापेमारी के दौरान 11 मोबाइल बरामद किये गये थे.

  • हाजीपुर जेलकांड : सहायक जेलर समेत 10 और जेलकर्मी हुए निलंबित

    पटना : तीन जनवरी को हाजीपुर मंडल कारा में सोना लूटकांड के आरोपित की गोली मारकर हत्या के मामले में 10 और जेलकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. जेल आइजी मिथिलेश मिश्र ने मंगलवार को इसका आदेश जारी किया. इन जेलकर्मियों में सहायक जेलर संजय कुमार साह, चीफ हेड वार्डन मुकेश कुमार दास और आठ कक्षपाल शामिल हैं. घटना के दिन पांच जेलकर्मियों को निलंबित किया गया था. इस तरह इस मामले में अब तक 15 जेलकर्मी निलंबित किये जा चुके हैं. फिलहाल मामले की जांच जारी है. पूरी जांच रिपोर्ट आने के बाद कुछ और जेलकर्मियों पर कार्रवाई हो सकती है.

  • प्ले स्कूलों को टक्कर देगा मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र

    हाजीपुर : चेहराकलां प्रखंड के ताल सेहान गांव के मध्य विद्यालय, तालसेहान परिसर में बनाये गये प्रखंड के पहले मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र का उद्घाटन मंगलवार को बाल विकास परियोजना पदाधिकारी डॉ प्रतिभा कुमारी ने किया.

  • उपमुखिया पर घूस लेने का लगाया आरोप

    महनार : प्रखंड के महमदपुर पंचायत के उपमुखिया द्वारा प्रधान मंत्री आवास योजना में लाभुक से पैसा वसूलने का आरोप लगाया गया है. पंचायत के ही मोती दास की पत्नी शिला देवी, भरोषी दास की पत्नी रतिया देवी, झल्लू सहनी की पत्नी बिंदा देवी, भोनू दास के पुत्र जगदीश दास व संजय कुमार की पत्नी कविता देवी ने बीडीओ डॉ सुदर्शन को आवेदन सौंपा. आवेदन में उपमुखिया पर आवास के बदले पैसा लेने का आरोप लगाया है.

  • मनीष हत्याकांड. जेलकर्मी गिरफ्तार, दो लाख रुपये बरामद

    हाजीपुर : हाजीपुर जेल में बीते तीन जनवरी को मनीष तेलिया की गोली मार कर हत्या की घटना का पुलिस ने खुलासा कर लिया है. जेल में बंद मनीष की हत्या जयपुर समेत कई राज्यों में लूटे गये सोने के बंटवारे को लेकर उत्पन्न विवाद बताया जा रहा है.

  • पिस्टल के बल पर तीस हजार लूटा

    हाजीपुर : हिलालपुर गांव स्थित एक किराना दुकान में सोमवार की रात अपराधियों ने पिस्टल के बल पर दुकान से तीस हजार रुपये लूट कर फरार हो गये. घटना के बाद तत्काल दुकान ने घटना की सूचना औद्योगिक थाने की पुलिस को दी.

  • नौकरी दिलाने के नाम पर 4.50 लाख की ठगी

    चेहराकलां : कटहरा ओपी क्षेत्र के विशुनपुरगढ़ गांव के एक युवक ने मुजफ्फरपुर के रहने वाले सैनिक के पुत्र से पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में नौकरी दिलाने पर 4.50 लाख रुपये की ठगी कर ली.

  • डंपर की ठोकर से बिजली के दस पोल क्षतिग्रस्त

    बिदुपुर : बिदुपुर थाना क्षेत्र की चकसिकंदर कल्याणपुर पंचायत के वार्ड नंबर 13 में निर्माणाधीन कच्ची दरगाह-बिदुपुर गंगा नदी पूल के एप्रोच रोड में चल रहे मिट्टी भराई कार्य में बीते सोमवार की देर रात डंपर की टक्कर बिजली के लगभग दस पोल क्षतिग्रस्त हो गये. इसकी वजह से 11 हजार वोल्ट का बिजली तार दर्जनों घरों पर अचानक गिर गया.

  • फाइनल मैच में मुजफ्फरपुर ने दीघा पटना को किया पराजित

    राजापाकर : उच्चतर माध्यमिक विद्यालय राजापाकर के खेल मैदान में खेले जा रहे राजापाकर कबड्डी कटप टूर्नामेंट के फाइनल मैच खेला गया. फाइनल मैच में मुजफ्फरपुर की टीम ने दीघा पटना की टीम को 13 अंकों से पराजित कर कप हासिल किया.

  • मानव बल व संस्थान की सूची अविलंब बनाएं

    हाजीपुर : जल-जीवन-हरियाली, नशामुक्ति, बाल विवाह एवं दहेज उन्मूलन अभियान के समर्थन में 19 जनवरी को बनायी जाने वाली मानव शृंखला की तैयारी को लेकर मंगलवार को हाजीपुर अनुमंडल स्तरीय बैठक हुई. कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में हुई बैठक में डीएम उदिता सिंह ने मानव शृंखला के लिए चिह्नित रूट पर लगाये जाने वाले मानव बल व संस्थान की सूची अविलंब बनाने तथा आवश्यक मूलभूत सुविधा व वातावरण से संबंधित आवश्यक निर्देश दिया.

  • मानव शृंखला का बहिष्कार करेगा पंच-सरपंच संघ

    हाजीपुर : वैशाली जिला पंच-सरपंच संघ ने 19 जनवरी को बनायी जाने वाली मानव शृंखला का बहिष्कार करने की घोषणा की है. संघ की अध्यक्ष सह सरपंच गुड़िया कुमारी, महादेव दास, सीतेश रंजन व मीना राय ने बयान जारी कर कहा है कि जिले की 16 प्रखंडों के 288 ग्राम कचहरियों के लगभग पांच हजार ग्राम कचहरी के प्रतिनिधि सरपंच, उपसरपंच, पंच, कर्मी न्यायमित्र, न्यास सचिव अपने परिवार व सगे संबंधियों के साथ मानव शृंखला का बहिष्कार करेंगे.

  • खेलकूद प्रतियोगिता के अंतिम दिन पौनीहसनपुर ने जीता मैच

    लालगंज : नेहरू युवा केंद्र, हाजीपुर वैशाली के तत्वावधान में वैशाली प्रखंड के श्री भुवनेश्वर नाथ उच्च माध्यमिक विद्यालय, पौनीहसनपुर के मैदान में चल रहे प्रखंडस्तरीय खेल कूद प्रतियोगिता का मंगलवार को समापन हो गया.

  • अमीन संघ की बैठक संपन्न

    भगवानपुर : अखिल भारतीय अमीन संघ की जिला स्तरीय बैठक भगवानपुर में संपन्न हुई. बैठक की अध्यक्षता अमीन रामछवीला तिवारी ने की. बैठक में मुख्य रूप से बिहार सरकार द्वारा 1767 अमीन पद पर बहाली में प्रशिक्षित अमीन को ही बहाल करने एवं उम्र सीमा में छुट देने के लिए मांग किये जाने की निर्णय लिया गया.

  • अपराध की योजना बना रहे दो बदमाश हथियार के साथ गिरफ्तार

    भगवानपुर : भगवानपुर थाना क्षेत्र के मुर्गीया चौक के समीप से पुलिस ने लूट की योजना बना रहे दो बदमाशों को देसी कट्टा के साथ गिरफ्तार किया है. पकड़े गये भगवानपुर थाना क्षेत्र के असोई निवासी रघुनंदन सहनी एवं विनोद सहनी एक माइक्रो फाइनेंस कंपनी के कर्मी से लूट की फिराक में थे. इस संबंध में भगवानपुर थानाध्यक्ष सीवी शुक्ला ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों के विरुद्ध भगवानपुर थाना में दुष्कर्म का मामला भी दर्ज है.

  • आम्रपाली रंग महोत्सव के पोस्टर का हुआ अनावरण

    हाजीपुर : राष्ट्रीय रंग लोक की ओर से आयोजित होने वाले 11 दिवसीय आम्रपाली रंग महोत्सव के कार्यक्रम का पोस्टर हाजीपुर में जारी किया गया. 26 जनवरी से दो फरवरी तक मुजफ्फरपुर के जिला स्कूल में आयोजित होने वाले कार्यक्रम की जानकारी विस्तार से मंगलवार को भाजपा के प्रदेश कार्य समिति सदस्य डॉ अजीत कुमार सिंह ने दी. उन्होंने कहा कि बिहार में आयोजित होने वाला यह सबसे बड़ा नाट्य महोत्सव है. राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सराहे गये देश के कई जाने माने नाट्य संस्थानों की ओर से इसमें प्रस्तुति दी जायेगी.

  • मामूली विवाद में किसान की गोली मारकर हत्या, दो गिरफ्तार

    हाजीपुर (महुआ बाजार) : बिहार के हाजीपुर में बसनही थाना क्षेत्र के महुआ उत्तरबाड़ी पंचायत के वार्ड 13 दोतारा में बीती रात रास्ता विवाद में किसान अंबिक मंडल (50 वर्षीय) को मामूली कहासुनी में गांव के ही युवक ने गोली मारकर हत्या कर दी. वहीं, घटना की सूचना मिलते ही बसनहीं थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह अपने दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए सहरसा सदर अस्पताल भेज दिया है.

  • वैशाली : मानव शृंखला को ऐतिहासिक बनाएं : आरसीपी

    अरनिया (वैशाली) : जंदाहा के राम अवतार सहाय उच्च विद्यालय के मैदान में सोमवार को महनार विधानसभा स्तरीय बूथ पदाधिकारियों का सम्मेलन आयोजित किया गया़ कार्यक्रम का उद्घाटन राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह, वैशाली के विधायक राजकिशोर सिंह, महनार के विधायक उमेश सिंह कुशवाहा आदि ने किया़

  • यात्रियों को जल्द मिलेंगी विश्वस्तरीय सुविधाएं

    हाजीपुर : ट्रेन से हाजीपुर से वैशाली तक का लोगों का सपना इस वित्तीय वर्ष के अंत तक साकार होने की उम्मीद है. वैशाली स्टेशन का निर्माण व वहां तक ट्रैक बिछाने का कार्य पूरा हो चुका है. ट्रैक पर गिट्टी लोड मालगाड़ी का परिचालन भी किया जा रहा है. यह जानकारी सोमवार को पूर्व मध्य रेल के जीएम ललित चंद्र त्रिवेदी ने वार्षिक निरीक्षण के दौरान हाजीपुर स्टेशन पर मीडिया को दी.

  • जेएनयू में छात्रों पर हमले का विरोध तेज

    हाजीपुर : जेएनयू में छात्रों पर हुए हमले के विरोध में सोमवार को एआइएसएफ के सदस्यों ने नगर के गांधी चौक पर केंद्र सरकार के विरोध में प्रदर्शन किया. रविवार की रात जेएनयू कैंपस में छात्रों पर हमले के विरोध में सभी ने सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी. विरोध प्रदर्शन के बाद संगठन के सदस्यों ने सरकार का पुतला फूंका.

  • प्रखंड कार्यालय पर किया प्रदर्शन, जताया विरोध

    लालगंज : आम जनता की ज्वलंत समस्याओं को लेकर राष्ट्रीय मनुष्य एकता पार्टी के सदस्यों ने लालगंज प्रखंड कार्यालय पर प्रदर्शन किया. कार्यक्रम का नेतृत्व संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष मिथिलेश कुमार ने किया. इस दौरान मिथिलेश कुमार ने कहा कि प्रखंड क्षेत्र के सैकड़ों गरीब परिवार राशन कार्ड से वंचित हैं. उनलोगों को राशन केरोसिन नहीं मिलने से उनके परिवार को काफी परेशानी हो रही है, जबकि वे लोग ससमय प्रखंड कार्यालय में आवेदन जमा कर चुके हैं.

  • वैशाली से शाह देंगे देश को सार्थक संदेश : नित्यानंद

    वैशाली : केंद्रीय गृह मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 16 जनवरी को वैशाली में आमसभा को संबोधित करेंगे. वैशाली के बुद्ध सम्यक दर्शन संग्रहालय के लिए अधिग्रहित 72 एकड़ जमीन के मैदान पर होने वाले कार्यक्रम की तैयारी पूरे जोर-शोर से चल रही है. कार्यक्रम की तैयारी को लेकर सोमवार को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद वैशाली पहुंचे. यहां उन्होंने ग्रामीणों व राजग कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी की.

  • सड़क पर जलजमाव, विभाग बेखर

    जंदाहा : जंदाहा से पटोरी जाने वाली मुख्य सड़क पर जलजमाव एवं गड्ढे के कारण वाहन चालक अब इस मार्ग से चलने से कतराते हैं. इस सड़क में ऑटो एवं अन्य छोटी-बड़ी सवारी गाड़ी चलती है, लेकिन सड़क की जर्जरता के कारण आये दिन इक्का-दुक्का वाहन जान जोखिम में डालकर चलते हैं. यहां सड़क विगत कई साल से इसी अवस्था में है, लेकिन इस ओर से जनप्रतिनिधि भी मुंह फेरे हुए हैं, जबकि जंदाहा बाजार आसपास के 20 किलोमीटर के लोग खरीदारी करने आते हैं.

  • अच्छे कार्य करनेवालों को शुभ गति प्रदान करते हैं ईश्वर

    बनियापुर : मानव जीवन की सार्थकता इसी में है कि वह दूसरों के काम आये. यदि शक्ति और सामर्थ्य होते हुए भी व्यक्ति दूसरों की सहायता नहीं करता है तो वह पशु के समान है. उक्त बातें अंबिका स्थान आमी से पधारे संत शिववचन जी महाराज ने प्रखंड क्षेत्र के चेतन छपरा मोड़ पर रामचरित मानस नवाह्न पाठ के 49वां वार्षिक अधिवेशन के अंतिम दिन कथा श्रवण को पहुंचे श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कही.

  • घाटों पर उजले बालू की पांच साल के लिए होगी बंदोबस्ती

    छपरा (सदर) : खनन व भूगर्भ विभाग ने सारण जिले के तीन नदियों गंगा, घाघरा, गंडक के किनारे उजले बालू की निकासी की बंदोबस्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है. बिहार स्टेट बालू नीति 2019 व बिहार खनिज नियमावली 2019 के प्रावधानों के तहत इन नदी इकाइयों को पंचांग वर्ष 2020 से पांच वर्ष के लिए बंदोबस्ती की जायेगी. जिला खनन निरीक्षक सह सक्षम पदाधिकारी जेपी सिंह के अनुसार 13 जनवरी से नीलामी दस्तावेज बिक्री होगी. वहीं अग्रधन व ऑपसन प्रोसेसिंग फीस ऑनलाइन 20 जनवरी तक जमा होगा. जबकि ऑफलाइन की तिथि भी वहीं निर्धारित है.

  • घाटों पर उजले बालू की पांच साल के लिए होगी बंदोबस्ती

    छपरा (सदर) : खनन व भूगर्भ विभाग ने सारण जिले के तीन नदियों गंगा, घाघरा, गंडक के किनारे उजले बालू की निकासी की बंदोबस्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है. बिहार स्टेट बालू नीति 2019 व बिहार खनिज नियमावली 2019 के प्रावधानों के तहत इन नदी इकाइयों को पंचांग वर्ष 2020 से पांच वर्ष के लिए बंदोबस्ती की जायेगी. जिला खनन निरीक्षक सह सक्षम पदाधिकारी जेपी सिंह के अनुसार 13 जनवरी से नीलामी दस्तावेज बिक्री होगी. वहीं अग्रधन व ऑपसन प्रोसेसिंग फीस ऑनलाइन 20 जनवरी तक जमा होगा. जबकि ऑफलाइन की तिथि भी वहीं निर्धारित है.

  • घाटों पर उजले बालू की पांच साल के लिए होगी बंदोबस्ती

    छपरा (सदर) : खनन व भूगर्भ विभाग ने सारण जिले के तीन नदियों गंगा, घाघरा, गंडक के किनारे उजले बालू की निकासी की बंदोबस्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है. बिहार स्टेट बालू नीति 2019 व बिहार खनिज नियमावली 2019 के प्रावधानों के तहत इन नदी इकाइयों को पंचांग वर्ष 2020 से पांच वर्ष के लिए बंदोबस्ती की जायेगी. जिला खनन निरीक्षक सह सक्षम पदाधिकारी जेपी सिंह के अनुसार 13 जनवरी से नीलामी दस्तावेज बिक्री होगी. वहीं अग्रधन व ऑपसन प्रोसेसिंग फीस ऑनलाइन 20 जनवरी तक जमा होगा. जबकि ऑफलाइन की तिथि भी वहीं निर्धारित है.

  • घाटों पर उजले बालू की पांच साल के लिए होगी बंदोबस्ती

    छपरा (सदर) : खनन व भूगर्भ विभाग ने सारण जिले के तीन नदियों गंगा, घाघरा, गंडक के किनारे उजले बालू की निकासी की बंदोबस्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है. बिहार स्टेट बालू नीति 2019 व बिहार खनिज नियमावली 2019 के प्रावधानों के तहत इन नदी इकाइयों को पंचांग वर्ष 2020 से पांच वर्ष के लिए बंदोबस्ती की जायेगी. जिला खनन निरीक्षक सह सक्षम पदाधिकारी जेपी सिंह के अनुसार 13 जनवरी से नीलामी दस्तावेज बिक्री होगी. वहीं अग्रधन व ऑपसन प्रोसेसिंग फीस ऑनलाइन 20 जनवरी तक जमा होगा. जबकि ऑफलाइन की तिथि भी वहीं निर्धारित है.

  • घाटों पर उजले बालू की पांच साल के लिए होगी बंदोबस्ती

    छपरा (सदर) : खनन व भूगर्भ विभाग ने सारण जिले के तीन नदियों गंगा, घाघरा, गंडक के किनारे उजले बालू की निकासी की बंदोबस्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है. बिहार स्टेट बालू नीति 2019 व बिहार खनिज नियमावली 2019 के प्रावधानों के तहत इन नदी इकाइयों को पंचांग वर्ष 2020 से पांच वर्ष के लिए बंदोबस्ती की जायेगी. जिला खनन निरीक्षक सह सक्षम पदाधिकारी जेपी सिंह के अनुसार 13 जनवरी से नीलामी दस्तावेज बिक्री होगी. वहीं अग्रधन व ऑपसन प्रोसेसिंग फीस ऑनलाइन 20 जनवरी तक जमा होगा. जबकि ऑफलाइन की तिथि भी वहीं निर्धारित है.

  • निर्देश के नौ महीने बाद हुई दुकानदारों पर कार्रवाई

    छपरा : हथुआ मार्केट से अतिक्रमणकारियों को हटाने के निर्देश के नौ महीने बाद छपरा नगर निगम ने हथुआ मार्केट के दुकानदारों पर कार्रवाई की है. सोमवार को छपरा नगर निगम की ओर से पुलिस बल की मौजूदगी के साथ पूरे हथुआ मार्केट से अतिक्रमण हटवाया गया.

  • कुर्मी समाज को नहीं मिला हक : डॉ अखिलेश

    प्रेमराज : सदियों से कूर्म (कुर्मी) वंश का इतिहास हमें पढ़ने व सुनने को मिला है. आदिकाल में राज राजा चोलम, मिहिरभोज, संभाजी महाराज, छत्रपति शिवाजी महाराज जैसे कई क्षत्रिय राजा-महाराजा हुए. तब से लेकर आज तक यानि आधुनिक भारत में भी कई ऐसे वीर क्रांतिकारी व राजनेता हुए, जिन्होंने अपने पराक्रम से कुर्मी वंश की लाज रखी.

  • हाजीपुर समेत नौ जेलों में मिले प्रतिबंधित सामान, दोषी कर्मियों पर होगी कार्रवाई

    पटना : हाजीपुर जेल में कैदी की गोली मारकर हत्या की घटना के बाद रविवार को राज्य की सभी जेलों में एक साथ छापेमारी की गयी. सभी जिलों के डीएम और एसपी के नेतृत्व में यह छापेमारी सुबह से शाम तक चलती रही.

  • वैशाली : मनीष की हत्या के लिए अन्नू ने दी थी 10 लाख की सुपारी

    हाजीपुर (वैशाली) : हाजीपुर जेल में बंद बंदी मनीष कुमार उर्फ मनीष तेलिया की हत्या के लिए कुख्यात सोना लुटेरा अन्नू सिंह ने राजा बाबू को 10 लाख की सुपारी दी थी. बंदी की हत्या के मामले में उच्च कक्षपाल अमरनाथ चौधरी ने सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • मनीष की हत्या के लिए अन्नू ने दी थी दस लाख की सुपारी

    हाजीपुर : हाजीपुर जेल में बंद विचाराधीन बंदी मनीष कुमार उर्फ मनीष तेलिया की हत्या के लिए कुख्यात सोना लुटेरा अन्नू सिंह ने राजा बाबू को दस लाख रुपये की सुपारी दी थी. बंदी की हत्या के मामले में उच्च कक्षपाल अमरनाथ चौधरी ने सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. प्राथमिकी में आरोप है कि हाजीपुर जेल में ही जयपुर सोना लूटकांड मामले में बंद कुख्यात अन्नू सिंह ने दस लाख रुपये की सुपारी राजा बाबू को दी थी.

  • लूट के सोने के बंटवारे को लेकर दो वर्ष पूर्व शुरू हुआ था खूनी खेल q

    हाजीपुर : हाजीपुर जेल में बीते शुक्रवार को राजापाकर थाने के तेलिया गांव के मनीष कुमार उर्फ मनीष तेलिया की गोली मार कर हत्या की घटना के बाद प्रशासनिक महकमा सकते में हैं. जेल में बंद कुख्यात सोना लुटेरा समेत दो को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है.

  • एम अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लिए काल साबित हुआ नये साल का पहला हफ्ता

    हाजीपुर : जिले में नये साल की शुरुआत के तीन दिन एम अक्षर से शुरू होने वाले नाम के व्यक्तियों व उनके परिजनों के लिए काफी दुखदायी रहा. नये साले के दूसरे दिन सूरज निकलने के बाद व अगले दिन का सूरज अस्त होने के पहले ही एम अक्षर से शुरू होने वाले नाम के तीन व्यक्तियों की जिंदगी का सूरज अपराधियों ने अस्त कर दिया.

  • नये मतदाताओं को लिस्ट से जोड़ें

    हाजीपुर : तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त पंकज कुमार ने जिले में महिला मतदाताओं की संख्या बढ़ाने और नये मतदाताओं को वोटर लिस्ट से जोड़ने के कार्य को प्रमुखता से लेने का अधिकारियों को निर्देश दिया. शनिवार को समाहरणालय स्थित डीएम कार्यालय में प्रमंडलीय, आयुक्त, जो आगामी चुनाव के लिए तैयार की जा रही मतदाता सूची के प्रेक्षक भी हैं,

  • मिशन इंद्रधनुष को लेकर निकाली जागरूकता रैली

    हाजीपुर सदर : हाजीपुर सदर अस्पताल परिसर से मिशन इंद्रधनुष के द्वितीय चक्र के सफल संचालन के लिए जागरूकता रैली निकाली गयी.

  • 17 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन एलएचबी रेक से हुआ

    हाजीपुर : पूर्व मध्य रेल यात्रियों के लिए जनवरी से दिसंबर, 2019 तक कई नई सुविधाएं शुरू की. इस कड़ी में विभिन्न मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों में स्थायी/अस्थायी रूप से कोचों का संयोजन, मेमू/डेमू रेक से ट्रेनों का परिचालन, संरक्षा के दृष्टिकोण से परंपरागत रैक का एलएचबी रैक के रूप में परिवर्तन जैसे कई अन्य महत्ववपूर्ण सुविधाएं मुहैया करायी गयी.

  • मानव शृंखला का निर्माण कर मनाया ब्रेल लुई का जन्म दिवस

    गोरौल : ब्रेल लुई के जन्म दिवस के मौके पर उच्च विद्यालय गोरौल में कार्यक्रम हुआ. विद्यालय के बच्चों ने चेतना सत्र के दौरान नेत्रहीनों बच्चों के लिये लिपि का निर्माण करने बाले ब्रेल लुई के जन्म दिन को वर्ल्ड ब्रेल डे के रूप में मानव शृंखला का निर्माण कर मनाया और लुई के द्वारा निर्मित लिपि पर चर्चा का आयोजन किया.

  • बिहार के हाजीपुर में महज 30 घंटे के अंदर मनीष नाम के तीन व्यक्तियों की कर दी गयी गोली मारकर हत्या

    हाजीपुर : बिहार के हाजीपुर में नये साल की शुरुआत के तीन दिन एम अक्षर से शुरू होने वाले नाम के व्यक्तियों व उनके परिजनों के लिए काफी दुखदायी रहा. नये साले के दूसरे दिन सूरज निकलने के बाद व अगले दिन का सूरज अस्त होने के पहले ही एम अक्षर से शुरू होने वाले नाम के तीन व्यक्तियों की जिंदगी का सूरज अपराधियों ने अस्त कर दिया. इसे महज दुखद संयोग ही कहेंगे कि तीस घंटे के अंदर ही अपराधियों ने एम अक्षर से शुरू होने वाले नाम के तीन व्यक्तियों की गोली मार कर हत्या कर दी.

  • हाजीपुर जेल में कैदी की हत्या मामले में जेलर और वार्डन समेत पांच पुलिसकर्मी सस्पेंड

    हाजीपुर : वैशाली जिले की जिला जेल में बंदी की हत्या के बाद जेल आईजी मिथिलेश मिश्रा ने जेलर और वार्डन समेत पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. वहीं, विपक्षी दलों के नेताओं ने घटना को लेकर चिंता जताते हुए सरकार पर हमला बोला है.

  • वैशाली :बीमा कंपनी के कर्मी की हत्या पुलिस की गाड़ी पर पथराव

    राजापाकर (वैशाली) : अपराधियों ने गुरुवार की रात इंश्योरेंश कर्मी की गोली मार कर हत्या कर दी और शव को महुआ थाना क्षेत्र के कछुआरी चंवर के समीप सड़क किनारे फेंक दिया. मृतक 25 वर्षीय मनीष कुमार राजापाकर थाने के भलुई गांव निवासी कमलेश्वर राय का पुत्र था. घटना से आक्रोशित लोगों ने शुक्रवार की सुबह राजापाकर थाने का घेराव कर दिया.

  • वैशाली : मामला जेल में मनीष तेलिया की हत्या का, जेल के भीतर केले के पौधे के पास रखी थी पिस्टल

    हाजीपुर (वैशाली) : मनीष तेलिया की हत्या के बाद पुलिस ने जेल के अंदर ही केले के पेड़ के समीप छिपा कर रखे गये पिस्टल को बरामद किया. जांच के दौरान पुलिस ने आर्म्स एक्ट के मामले में बंद गोरौल थाना क्षेत्र के राजा बाबू को अपने कब्जे में ले लिया. पूछताछ के दौरान उसने हत्या की बात स्वीकार कर ली. इसके बाद पुलिस ने जयपुर सोना लूटकांड मामले में जेल में बंद अन्नू सिंह को धर दबोचा. दोनों से पूछताछ की जा रही है. बताया जाता है कि अन्नू सिंह ने ही उसे हथियार उपलब्ध कराया था. आरोपित राजा अन्नू का शागिर्द बताया गया है.

  • हाजीपुर जेल में गैंगवार, मारा गया सोना लूट का आरोपित

    हाजीपुर : अपराधियों ने शुक्रवार को हाजीपुर मंडल कारा में सोना लूटकांड मामले में बंद मनीष सिंह उर्फ मनीष तेलिया की गोली मारकर हत्या कर दी. मृत मनीष राजापाकड़ थाने के तेलिया गांव का निवासी था. उसकी हत्या के बाद जेल में अफरा-तफरी मच गयी. इस दौरान बंदियों के दो गुटों के बीच हुई झड़प में लगभग आधा दर्जन बंदी जख्मी हो गये. हंगामा शांत कराने के लिए जेल प्रशासन को पगली घंटी बजानी पड़ी और बल प्रयोग करना पड़ा.

  • हाजीपुर जेल में कैदी की गोली मार कर हत्या, जेल आइजी ने माना सुरक्षा में हुई चूक, कहा- दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई

    हाजीपुर : वैशाली जिले के हाजीपुर जेल में गोलीबारी की सूचना है. बताया जा रहा है कि अपराधियों ने एक कैदी को जेल के अंदर ही गोली मार दी. हाजीपुर मंडल कारा के अंदर कैदी की हत्या की घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. घटना की सूचना मिलने पर स्थानीय अधिकारियों के अलावा जेल आईजी भी हाजीपुर मंडल कारा पहुंच चुके हैं.

  • पटना :पांच आइपीएस को डीआइजी और 17 आइपीएस को प्रोन्नति

    पटना : राज्य सरकार बिहार कैडर के पांच आइपीएस अधिकारियों को डीआइजी रैंक और 17 आइपीएस को कनीय प्रशासनिक ग्रेड वेतनमान में प्रोन्नति दी गयी है. जो पांच डीआइजी बनाये गये हैं,वे सभी 2006 बैच के आइपीएस हैं. इसमें अनुसूया रणसिंह साहु, सुजीत कुमार, सिद्धार्थ मोहन जैन, गरिमा मलिक और एस प्रेमलता शामिल हैं. इन सभी की तैनाती अलग-अलग स्थानों पर डीआइजी के तौर पर कर दी गयी है. गृह विभाग ने इससे संबंधित अधिसूचना जारी कर दी है.

  • पटना : राजद ने जदयू पर किया पोस्टर अटैक

    पटना : राजद समर्थकों ने गुरुवार की देर शाम सोशल मीडिया पर पोस्टर जारी करते हुए जदयू पर पलटवार किया. इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद रहनुमा के रूप में दिखाये गये हैं.

  • वैशाली में पैक्स अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, हंगामा

    महुआ (वैशाली) : महुआ थाना क्षेत्र के कुतुबपुर गांव में अपराधियों ने दरवाजे पर चढ़ कर पंचायत समिति सदस्य सह पैक्स अध्यक्ष पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी, जिससे उसकी मौत हो गयी. गोली की आवाज सुन आसपास के लोगों को जुटते देख बाइक सवार अपराधी भाग निकले. मृत मनीष कुमार (32) महुआ थाना क्षेत्र के कुतुबपुर गांव निवासी सुबन सिंह का पुत्र था.

  • परेशानी : बथुआ में तालाबों पर दबंगों का कब्जा

    मांझा : प्रखंड की बथुआ पंचायत के धरमपरसा गांव के एक टोले में तालाबों पर कुछ दबंगों ने कब्जा जमा रखा है. इससे प्रखंड में जल संरक्षण अभियान को झटका लग रहा है. ये दबंग तालाबों में मिट्टी भरकर मकान तक का निर्माण करा रहे हैं. इतना ही नहीं तालाबों की घेराबंदी कर फर्जी तरीके से रसीद भी कटाने का कार्य शुरू कर दिया गया है. ग्रामीणों का कहना है कि सीओ से लेकर स्थानीय पुलिस प्रशासन तक को इसकी जानकारी दे दी गयी, लेकिन उन पर कार्रवाई नहीं हो रही है.

  • महुआ में पंचायत समिति सह पैक्स अध्यक्ष की गोली मार हत्या, हंगामा

    महुआ : महुआ थाना क्षेत्र के कुतुबपुर गांव में बेखौफ अपराधियों ने दरवाजा पर चढ़ पंचायत समिति सदस्य सह पैक्स अध्यक्ष पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर हत्या कर दी. इधर गोली की आवाज सुन आसपास के लोगों को जुटते देख बाइक सवार अपराधी भाग निकले. मृतक मनीष कुमार (32) महुआ थाना क्षेत्र के कुतुबपुर गांव निवासी सुबन सिंह का पुत्र था.

  • पैक्स अध्यक्ष व राहुल की हत्या जघन्य: संजय

    हाजीपुर : महुआ में पैक्स अध्यक्ष मनीष सिंह तथा हाजीपुर में कांग्रेस नेता राकेश यादव की हत्या जघन्य अपराध है. इस घटना की जितनी भी निंदा की जाये कम है. पुलिस प्रशासन को निष्पक्षता से जांच करते हुए दोषियों पर कार्रवाई करने की जरूरत है, ताकि आगे इस प्रकार की घटनाएं न हो.

  • दुकान में आग लगने से भारी नुकसान

    हाजीपुर : सदर थाना क्षेत्र के रामाशीष चौक स्थित एक दुकान में बीते गुरुवार की देर रात अचानक आग लग गयी. जिसकी सूचना लोगों ने दुकान का मालिक को दी. सूचना मिलते ही दुकान का संचालक आनन-फानन में दुकान पर पहुंचा. दुकान से आग की लपटें देख इलाके में हड़कंप मच गया. दुकानदार ने तत्काल घटना की सूचना सदर थाने की पुलिस को दी.

  • विभागीय अनदेखी से दुग्ध शीतगृह चालू नहीं

    लालगंज : वैशाली प्रखंड के मदरना गांव में दुग्ध उत्पादकों के सहयोग के लिए बना दुग्ध शीतगृह भवन निर्माण के सात वर्ष बाद भी चालू नहीं हो सका. इस वजह से किसान अब तक शीतगृह भवन के लाभ से वंचित हैं.

  • हथियार के बल पर सीएसपी संचालक से लूट

    मांझी : अपराधियों ने फिर एक बार फिर प्रशासन को चुनौती देते हुए दिन-दहाड़े लूट की घटना को अंजाम दिया है. अपराधियों ने हथियार के बल पर एसबीआइ सीएसपी से लूट की घटना को अंजाम देकर फरार हो गये. वहीं, दिनदहाड़े अपराधियों के इस वारदात से इलाके में दहशत का माहौल है.

  • अनियंत्रित हो बालू लदा ट्रक खाई में गिरा

    तरैया/डोरीगंज(छपरा) : थाना क्षेत्र के नंदनपुर गांव में ब्रम्हा सती स्थान के समीप एसएच 73 पर टर्निंग पर बुधवार की रात बालू लदा ट्रक खाई में लुढक गया व चारों खाने चित हो गया. जानकारी के अनुसार बुधवार की देर रात करीब एक बजे ट्रक चालक को झपकी आ गयी और ट्रक टर्निंग पर बिजली पोल तोड़ते हुए गड्ढे में पलट गया.

  • पॉक्सो एक्ट के तहत अब तक 17 को मिली सजा

    छपरा (कोर्ट) : बच्चों के साथ बढ़ रही यौन अपराधों को रोकने के लिए वर्ष 2012 में बनी प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रेन फ्राम सेक्सुअल ऑफेंसेस (पॉक्सो) के तहत छपरा व्यवहार न्यायालय के विशेष न्यायालय द्वारा अब तक 17 अभियुक्तों को सजा दी गयी है, जिसमे चार अभियुक्तों को आजीवन कारावास व जुर्माने की सजा शामिल है.

  • अच्छी खबर : अब चलती ट्रेन में भी दर्ज करा सकते है प्राथमिकी

    सोनपुर : अगर आपको रेल यात्रा के दौरान किसी विषम परिस्थिति में शिकायत दर्ज करानी है या प्राथमिकी दर्ज करानी है, तो अब रेल यात्रियों को ट्रेन से उतरने की जरूरत नहीं है. 1 जनवरी से चलती ट्रेन में ही प्राथमिकी दर्ज होगी. यह जानकारी जीआरपी डीएसपी मुहम्मद तनवीर अहमद ने दी. चलती ट्रेन में एस्कॉट पार्टी प्राथमिकी दर्ज करेगी. प्राथमिकी दर्ज कराने का फार्म जीआरपी को उपलब्ध करा दिया गया है.

  • हाजीपुर : कांग्रेस नेता के हत्या मामले में दो अज्ञात पर प्राथमिकी

    हाजीपुर : युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश महासचिव राकेश कुमार यादव की गोली मारकर हत्या मामले में नगर थाने में मृतक के पिता देवेन्द्र राय ने अज्ञात दो अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी. प्राथमिकी में बताया कि उनके पुत्र राकेश कुमार यादव की हत्या किसी साजिश की तहत की गयी है. इधर राकेश के हत्या में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए वैशाली एसपी जगुनाथ रेड्डी के निर्देश पर एक विशेष टीम का गठन किया गया है.

  • हाजीपुर में कांग्रेस नेता की हत्या आक्रोशित लोगों ने किया हंगामा

    हाजीपुर (वैशाली) : नगर थाना क्षेत्र के सिनेमा रोड में शनिवार की अहले सुबह लगभग 6.15 बजे युवा कांग्रेस के पूर्व महासचिव राकेश कुमार यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. मृत राकेश यादव नगर थाना क्षेत्र के मीनापुर मोहल्ला निवासी पूर्व नगर पार्षद देवेंद्र राय के पुत्र थे. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने शहर में जमकर उपद्रव मचाया. कई जगहों पर आगजनी कर रास्ते को जाम कर दिया. पुलिस पर रोड़ेबाजी कर गाड़ियों में तोड़फोड़ की गयी. इस दौरान पुलिस को बल प्रयोग भी करना पड़ा.

  • बिहार में अपराधियों का तांडव, अहले सुबह वैशाली में कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या

    पटना : बिहार में अपराधियों का तांडव जारी है. शनिवार की अहले सुबह कांग्रेस नेता राकेश यादव को अपराधियों ने गोली मार दी. बताया जा रहा है कि वे सुबह जिम के लिए निकले थे.

  • वैशाली : लूट के 1.8 किलो सोने के साथ एक गिरफ्तार

    हाजीपुर (वैशाली) : नगर थाना क्षेत्र के सिनेमा रोड स्थित मुथूट फाइनेंस से 51 किलो सोना लूटकांड में पुलिस ने लूटे गये सोने में एक किलो आठ सौ ग्राम सोने के साथ एक को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़ा गया अपराधी सतीश पासवान बिदुपुर थाना क्षेत्र के पानापुर गांव निवासी जवाहर पासवान का पुत्र है. इस मामले में अब तक नौ किलो सोना बरामद हो चुका है और छह आरोपित गिरफ्तार किये जा चुके हैं. वैशाली एसपी जगुनाथ रेड्डी ने शुक्रवार को बताया कि बीते 23 नवंबर को मुथूट फाइनेंस से अपराधियों ने 51 किलो सोना लूट लिया था.

  • पीएम निधि योजना से 91 हजार से ज्यादा किसान हुए लाभान्वित

    हाजीपुर : वर्ष 2019 में जिले के विभिन्न क्षेत्रों में कई ऐसे महत्वपूर्ण कार्य हुए, जिन्हें इस साल की उपलब्धियों में शुमार किया जा सकता है. शिक्षा, स्वास्थ्य और अन्य क्षेत्रों की तरह कृषि और परिवहन के क्षेत्र में भी इस साल नयी योजनाओं के तहत लाखों लोग लाभान्वित हुए. कृषि के क्षेत्र में इस वर्ष जिले की यह उपलब्धि रही कि कृषि विज्ञान केंद्र, हरिहरपुर में मोबाइल सीड प्रोसेसिंग यूनिट की स्थापना तथा लालगंज के अगरपुर में मशरूम स्पॉन लेबोरेटरी की शुरुआत हुई.

  • मुथूट इनेंस से लूटे गये सोने में अबतक नौ किलो सोना बरामद

    हाजीपुर : नगर थाना क्षेत्र के सिनेमा रोड स्थित मुथूट फाइनेंस की शाखा बीते 23 नवंबर को लगभग 10 से 12 की संख्या में आये अपराधियों ने पिस्टल के बल पर मुथूट फाइनेंस कर्मियों को पिस्टल के बल पर बंधक बना कर 51 किलो सोना लूट कर फरार हो गये थे.

  • जर्जर सड़क होने से आवागमन में हो रही परेशानी

    प्रेमराज : गोरौल प्रखंड क्षेत्र के इसमाईलपुर पंचायत से होकर गुजरने वाली प्रेमराज सोंधो मुख्य मार्ग में विभिन्न जगहों पर इस कदर सड़क गड्ढे में तब्दील हो गयी है. सड़क जर्जर हो जाने से कभी भी किसी समय बड़ी घटना घट सकती है. तेज रफ्तार वाले वाहन चालक आये दिन कही न कही टूटी हुई सड़कों पर दुर्घटनाग्रस्त होते रहते हैं.

  • पोखर व तालाबों का सौंदर्यीकरण नहीं

    लालगंज नगर : सरकार की महत्वाकांक्षी जल जीवन हरियाली अभियान के तहत पोखर व तालाबों को अतिक्रमणमुक्त करा कर उसके सौंदर्यीकरण व जीर्णोद्धार का कार्य कराया जा रहा है. लेकिन लालगंज प्रखंड में पोखर व तालाबों की सूरत संवरने का नाम नहीं रही है.

  • स्कूल का भवन जर्जर, पठन-पाठन में बच्चों को हो रही दिक्कत

    राजापाकर : भलुई पंचायत स्थित राजकीय मध्य विद्यालय मखदुमपुर पोखरैरा में भवन के अभाव में बच्चे फर्श पर बैठ कर पढ़ने को मजबूर हैं. भवन इतना जर्जर हो चुका है कि कभी भी अप्रिय घटना घट सकती है. विद्यालय का भवन लगभग 25 वर्ष पहले विधायक फंड से करकटनुमा बनाया गया था.

  • लाभुकों के बीच सुखाड़ की राशि नहीं मिलने पर जतायी नाराजगी

    राजापाकर : प्रखंड मुख्यालय राजापाकर के परिसर में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार पंचायत समिति की बैठक आयोजित की गयी. वहीं कोरम के अभाव में बैठक कोरम पूरा के बाद देर से आयोजित की गयी. कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख ललिता देवी ने की जबकि संचालन बीडीओ राजीव रंजन कुमार ने किया. बैठक में सभी विभागों के पदाधिकारी, पंचायत समिति सदस्य एवं मुखिया उपस्थित हुए.

  • एंबुलेंसचालक ने सात किलोमीटर तक घसीटी स्कूटी, बेटी की मौत, मां घायल

    गोरौल (वैशाली) : कुढ़नी थाना क्षेत्र के बलिया चौक के समीप बुधवार को एंबुलेंस ने स्कूटी सवार मां-बेटी को कुचल दिया, जिसमें बेटी की मौत मौके पर ही हो गयी और मां बुरी तरह से जख्मी हो गयी़ धक्का मारने के बाद स्कूटी एंबुलेंस में फंस गयी. एंबुलेंस का चालक स्कूटी को घसीटते ही हुए सात किलोमीटर दूर तक लेकर चला गया़ इस दौरान चौक-चौराहे पर उसे रोकने का प्रयास किया गया, लेकिन एंबुलेंस का चालक नहीं रुका.

  • वैशाली : दुर्घटना में पिता-पुत्र की मौत ग्रामीणों ने दो बस और एक ट्रक फूंका

    सराय/भगवानपुर (वैशाली) : हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच 22 पर सदर थाना के एकारा के समीप बेटी की शादी का रिश्ता तय करने जा रहे बाइक सवार पिता-पुत्र को बस ने कुचल दिया.

  • पिता-पुत्र की मौत पर हंगामा, तीन बसें फूंके

    सराय/भगवानपुर : हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच 22 पर सदर थाने के एकारा रेल ओवरब्रिज के समीप बस के धक्के से बाइक सवार पिता-पुत्र की मौत से आक्रोशित लोगों ने जम कर बवाल किया. आक्रोशित लोगों ने तीन बसों को फूंक दिया तथा दर्जनों गाड़ियों में तोड़फोड़ की. सूचना पर पहुंची

  • पातेपुर में भीषण अगलगी में आधा दर्जन घर जलें

    पातेपुर : पातेपुर के तीसीऔता थाना क्षेत्र की महथी धर्मचंद पंचायत के मतैया गांव में सोमवार की रात खाना बनाने के दौरान रसोई गैस सिलिंडर में रिसाव के कारण आगलगी में आधा दर्जन घर जलकर खाक हो गया व लाखों रुपये के सामान जल गये.

  • जमीन का दाखिल खारिज नहीं करने का दिया गया निर्देश

    वैशाली : प्रखंड क्षेत्र के मदरना गांव स्थित कबीर मठ की जमीन का किसी भी व्यक्ति के नाम से दाखिल खारिज नहीं करने का निर्देश अंचलाधिकारी वैशाली को बिहार राज्य धार्मिक न्यास परिषद पटना के सहायक अधीक्षक वीर बहादुर सिंह ने दिया है.

  • भारत-कोरिया की सांस्कृतिक झलक दिखा छात्राओं ने मन-मोहा

    हाजीपुर : स्थानीय वीमेंस कॉलेज में मंगलवार को इंडो कोरिया कल्चरल एक्सचेंज कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस अवसर पर कोरियन भाषा की कोऑर्डिनेटर ग्रेस ली बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहीं. कार्यक्रम में भारत और कोरिया की सांस्कृतिक झलक प्रस्तुत कर दोनों देशों के कलाकारों ने समां बांध दिया. यूनिटी इन डाइवर्सिटी के उद्देश्य से आयोजित कार्यक्रम में कलाकारों ने पूरे विश्व को एक परिवार के रूप में बताया.

  • दंपती को बंधक बनाकर नकद समेत लाखों के जेवरात लूटे

    राघोपुर : जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र के पहाड़पुर पश्चिमी में हथियार के बल पर एक दंपती को बंधक बनाकर बदमाशों ने घर से 25 हजार व लाखों रुपये के जेवरात लूट लिया.

  • समान काम, समान वेतन की लड़ाई जारी रहेगी: संघ

    हाजीपुर : बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के आह्वान पर जिला शाखा के बैनर तले मंगलवार को संघ की 14 वीं वर्षगांठ सह संघर्ष दिवस समारोह आयोजित किया गया. मौके पर नियोजित शिक्षकों को समान काम समान वेतन की मांग को लेकर संघर्ष जारी रखने का संकल्प लिया गया. स्थानीय एसडीओ रोड स्थित कुशवाहा आश्रम परिसर में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता संघ के जिलाध्यक्ष उत्पलकांत ने की.

  • नम आंखों से दी स्वतंत्रता सेनानी को अंतिम विदाई

    बिदुपुर : बिदुपुर प्रखंड के चेचर घाट पर गंगा नदी किनारे सन 1942 के भारत छोड़ो आंदोलन के पुरोधा स्वतंत्रता सेनानी राम पुकार सिंह को राजकीय सम्मान के साथ हजारों लोगों ने विदाई दी. उनको मुखाग्नि पुत्र चंद्रदेव सिंह ने दी. बिदुपुर थाना के आधा दर्जन पुलिस जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया.

  • बेकाबू बस ने बाइक सवार पिता-पुत्र को रौंदा, पुत्र की मौके पर मौत, आक्रोशित लोगों ने बसों में लगायी आग

    हाजीपुर : हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच 22 पर मंगलवार को उससमय अफरातफरी मच गयी, जब एक अनियंत्रित बस से कुचलकर एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. वहीं, दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. मृत युवक की पहचान सदर थाना क्षेत्र के शुभई गांव निवासी रामनाथ चौधरी के 18 वर्षीय पुत्र प्रिंस कुमार के रूप में की गयी है. हादसे में रामनाथ चौधरी घायल हुए हैं. उन्हें सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है.

  • जिले में प्लास्टिक का विकल्प बन सकता है बनाना फाइबर

    हाजीपुर : प्लास्टिक के उपयोग व इसके कचरे के दुष्प्रभाव से पूरी दुनिया भलीभांति वाकिफ है. प्लास्टिक के कचरे के निस्तारण व प्लास्टिक की वैकल्पिक व्यवस्था के लिए कई स्तरों पर प्रयास किये जा रहे हैं. ऐसे केले के रेशे से बने उत्पाद न सिर्फ प्लास्टिक व पॉलीथिन का बेहतर विकल्प बन सकते हैं, बल्कि इनका पर्यावरण पर कोई दुष्प्रभाव भी नहीं पड़ता है.

  • धारदार हथियार से गला रेत कर युवक की हत्या

    पातेपुर : पातेपुर के बलिगांव थाना क्षेत्र के अगरैल चंवर जाने वाले रास्ते के एक पुलिया के समीप से सोमवार की सुबह हत्या कर फेंके गये 28 वर्षीय अज्ञात युवक का बरामद कर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. युवक की हत्या धारदार हथियार से गला रेत कर की गयी थी. पुलिस ने मृतक की पहचान करने की काफी कोशिश की लेकन उसकी पहचान नहीं हो सकी.

  • ऑटो-बाइक की टक्कर में तीन जख्मी, रेफर

    बिदुपुर : हाजीपुर-महनार मुख्य मार्ग पर बिदुपुर थाना क्षेत्र में सोमवार की देर शाम उस समय अफरा-तफरी मच गयी जब ऑटो-बाइक की टक्कर में आधे दर्जन लोग जख्मी हो गये. गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद पीएमसीएच रेफर कर दिया गया.

  • हरियाली यात्रा : वैशाली और सारण में मुख्यमंत्री ने लिया योजनाओं का जायजा

    हाजीपुर/छपरा : जल-जीवन-हरियाली यात्रा के तहत रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वैशाली जिले के सहदेई बुजुर्ग प्रखंड के पहाड़पुर तोई और सारण जिले के एकमा प्रखंड की परसा पूर्वी पंचायत के तिलकार छपिया गांव पहुंचे.

  • हाजीपुर व छपरा में आज से सीएम नीतीश कुमार की हरियाली यात्रा

    पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चौथे चरण की जल जीवन हरियाली यात्रा पर रविवार को निकलेंगे. पहले दिन की यात्रा हाजीपुर से शुरू होगी. हाजीपुर के बाद मुख्यमंत्री छपरा जायेंगे. तीन दिवसीय यात्रा के दौरान वे वैशाली, सारण, शिवहर, सीतामढ़ी और मुजफ्फरपुर जिलों में जायेंगे. जल जीवन हरियाली से संबंधित सारण जिले की समीक्षा बैठक छपरा में और मुजफ्फरपुर में शिवहर, सीतामढ़ी एवं मुजफ्फरपुर जिले के जल जीवन हरियाली से संबंधित प्रमंडलीय समीक्षा करेंगे.

  • ठंड ने बढ़ायी मुश्किल, अलाव की व्यवस्था में जुटे लोग

    हाजीपुर : बीते मंगलवार से आक्रामक हुई ठंड का तेवर गुरुवार को भी कुछ ऐसा ही बना रहा. अहले सुबह से ही सर्द हवाओं के सितम से लोगबाग सिहरते रहे. हालांकि धूप खिली, दिन भर मौसम भी साफ रहा, लेकिन हाड़ कंपाने वाली ठंडी हवा के सामने सूर्य का ताप भी मंद पड़ गया. इसके बावजूद धूप ने लोगों को काफी हद तक राहत पहुंचायी.

  • आंगनबाड़ी केंद्रों में मनाया गया अन्नप्राशन दिवस

    हाजीपुर : जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर गुरुवार को अन्नप्राशन दिवस मनाया गया. इस दिवस के मौके पर केंद्रों के पोषक क्षेत्र के छह माह तक के सभी नवजातों की मुंहजुठी करायी गयी. वहीं उन्हें ऊपरी आहार देने की सलाह दी गयी. जिले के कर्णपूरा पंचायत के स्थित आंगनबाड़ी केंद्र संख्या एक पर भी इसका आयोजन हुआ. इस दिवस में सीडीपीओ अर्चना व केयर इंडिया की डीटीओ (ऑन) शिवानी सिंह शामिल थी. पोषक क्षेत्र की लाभुक ममता देवी व अंजली देवी के नवजात बच्चे का मुंहजूठी कराकर इसकी शुरुआत की गयी. सीडीपीओ ने कहा कि सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर इसका आयोजन किया जा रहा है. इसके तहत नवजात बच्चों को ऊपरी आहार देने की शुरुआत की गयी. इस मौके पर आंगनबाड़ी सेविकाएं सहित वैशाली केयर डिटीएल सुमित कुमार व अन्य मौजूद थे. वैशाली. प्रखंड क्षेत्र के मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 168 पर अन्नप्राशन दिवस मनाया गया. राष्ट्रीय पोषण मिशन के तहत छह माह तक के सभी बच्चों का अन्नप्राशन कराया गया. सीडीपीओ अंशु बाला ने बताया कि प्रत्येक माह के 19 तारीख को अन्नप्राशन दिवस के रूप में मनाया जाता है. गुरुवार को यहां 168 मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र में एक जुड़वे दोनों बच्चे को अन्नप्राशन मुंह जुठ्ठी कराकर किया गया. वहीं पर्यवेक्षिका अर्चना कुमारी ने बताया कि 6 माह से ऊपर बच्चों को मां के दूध के साथ ऊपरी आहार भी दिया जाता है. मौके पर सीडीपीओ अंशु बाला पर्यवेक्षिका अर्चना कुमारी सभी केंद्रों का निरीक्षण कर सेविका एवं सहायिका को इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दी. आंगनबाड़ी केंद्र पर पर्यवेक्षिका अर्चना कुमारी ने स्तनपान के बारे में विस्तार पूर्वक बताया एवं कुपोषण से बचाव एवं पोषण के प्रति जागरूकता फैलाने की बात कही. बच्चों को पूर्ण मात्रा में ऊपरी आहार खिलाने की आदत डालने एवं उम्र के साथ-साथ खाने की मात्रा बढ़ाने का परामर्श दिया गया. पर्यवेक्षिका ने उपस्थित माताएं को यह बताया कि किस उम्र के बच्चों को कितनी मात्रा में और कितनी बार आहार देना है. अन्नप्राशन के बाद बच्चे का वजन कितना बढ़ा है इसका ग्रेड भी निकाला गया. सीडीपीओ ने कहा कि बच्चे को भोजन कराने में पिता की भी सहभागिता भी जरूरी है, जिससे बच्चे के वृद्धि एवं विकास में उनकी भागीदारी सुनिश्चित होगी. मौके पर बीएम संजीव कुमार, अर्चना कुमारी, रीतु कुमारी, अलका कुमारी, किरण आदि उपस्थित थी.

  • हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए परिजनों का धरना शुरू

    हाजीपुर : हाजीपुर के प्रमुख हार्डवेयर व्यवसायी पंकज चौधरी के हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं होने से आक्रोशित परिजन गुदरी बाजार में ही धरने पर बैठ गये. उनकी पत्नी ने अनशन शुरू कर दिया है. परिजन पटना व वैशाली पुलिस की कार्यशैली से काफी खफा हैं.

  • मुख्यमंत्री के आगमन स्थल का किया निरीक्षण

    हाजीपुर : जल जीवन हरियाली अभियान यात्रा के दौरान सहदेई प्रखंड के पहाड़पुर तोई कृषि फॉर्म में 22 दिसंबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन की तैयारी जोरशोर से चल रही है. प्रशासनिक महकमे के साथ-साथ जदयू कार्यकर्ता भी कार्यक्रम को सफल बनाने में जुटे हुए हैं.

  • बच्चों की मदद को तत्पर है रेलवे चाइल्ड लाइन

    हाजीपुर : रेलवे चाइल्ड लाइन हाजीपुर जंक्शन के बाल सहायता समूह की बैठक गुरुवार को स्टेशन अधीक्षक के कार्यालय प्रकोष्ठ में हुई. बैठक में स्टेशन अधीक्षक अभय कुमार ने कहा कि बच्चों के अधिकार व संरक्षण की दिशा में रेलवे सतत प्रयत्नशील है तथा इस दिशा में लगातार प्रयास किया जा रहा है कि रेलवे परिसर, रेलवे स्टेशन एवं ट्रेनों में बच्चों को अधिक से अधिक सुविधा उपलब्ध करायी जा सके.

  • पैक्स चुनाव का रिजल्ट आते ही उम्मीदवारों के चेहरे खिले

    राघोपुर : प्रखंड के पैक्स चुनाव के बाद जीए इंटर विद्यालय, हाजीपुर में बीते बुधवार की देर रात चाक-चौबंद व्यवस्था के साथ प्रखंड के 15 पंचायतों में हुए पैक्स चुनाव की मतगणना संपन्न हुई. मतगणना में 15 पैक्स के हुए चुनाव में 9 निवर्तमान अध्यक्षों ने अपनी कुर्सी बचाये.

  • महनार में नौ पुराने चहेरों पर भरोसा

    महनार : प्रखंड में पैक्स चुनाव में पुराने चेहरों का ही दबदबा रहा, देर रात सभी परिणाम घोषित कर दिये गये. 13 पैक्सों के अध्यक्ष के लिए हुए चुनाव में 9 निवर्तमान अध्यक्षों पर मतदाताओं ने अपना भरोसा जताया, नौ पुराने चेहरे फिर से चुनाव जीत गये. इस चुनाव में चार नये चेहरों को भी अध्यक्ष पद पर जीत मिली, जिसके अनुसार करनौति पैक्स के अध्यक्ष पद पर रूपेश कुमार, सरमस्तपुर पैक्स के अध्यक्ष पद पर संजय कुमार राय, देढ़पुरा पैक्स के अध्यक्ष पद पर सुजीत कुमार

  • शिक्षा से ही संभव है निषाद समाज का विकास : मंत्री

    पातेपुर : पातेपुर प्रखंड की अजीजपुर चांदे के एकलव्य बलुआही मैदान में आयोजित कार्यक्रम में खाद्य आपूर्ति मंत्री मदन सहनी ने कहा कि मछुआरा व निषाद समाज से बिहार ही नहीं देश के किसी भी क्षेत्र से एक भी आइएएस अधिकारी नहीं है. इसका सबसे बड़ा कारण शिक्षा की कमी है. समाज के लोगों को बच्चों को पढ़ाने की जरूरत है. वे यहां लोगों को 24 दिसंबर को पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित पूर्व केंद्रीय मंत्री कैप्टन जय नारायण निषाद की प्रथम पुण्य तिथि कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित करने आये थे.

  • कनकनी बढ़ने से लोग घरों में दुबके

    हाजीपुर : ठंड का कहर बुधवार को दूसरे दिन भी जारी रहा. अहले सुबह से सर्द हवाओं ने ऐसी कनकनी बढ़ायी कि जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया. मौसम का रंग देख लोगों को बारिश की संभावना लग रही थी, लेकिन गनीमत रही कि बारिश नहीं हुई. तापमान में गिरावट से ठंड जरूर बढ़ गयी.

  • अभाविप ने एनआरसी के समर्थन में निकाला मार्च

    महनार : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने बुधवार को एनआरसी व सीएए के समर्थन में महनार के थाना मोड़ से पटेल चौक तक मार्च निकाल कर केंद्र सरकार का समर्थन किया.

  • सहदेई के पॉली फॉर्म का निरीक्षण करेंगे सीएम

    सहदेई बुजुर्ग : प्रखंड की मजरोही उर्फ शहरिया पंचायत के अंधरावड़ चौक के समीप स्थित उद्यान विभाग के पॉली फार्म में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की संभावित यात्रा को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गयी है. जल जीवन हरियाली कार्यक्रम के तहत 22 दिसंबर को मुख्यमंत्री की यहां यात्रा संभावित है. मुख्यमंत्री की संभावित यात्रा को लेकर बुधवार को डीएम उदिता सिंह यहां पहुंची.

  • युवती ने पुराने गंडक पुल से नदी में लगायी छलांग

    सोनपुर : हाजीपुर की रहने वाली युवती ने बुधवार की दोपहर एकाएक पुरानी गंडक पुल से गंडक नदी में छलांग लगा दी. उसे बचाने के लिए गंडक पुल पर पेंटिंग का काम कर रहे एक मजदूर ने भी उसके पीछे गंडक नदी में कूद पड़ा. वह उस युवती को बचाने का प्रयास कर रहा था कि उस रास्ते से गुजर रहे लोग भी गंडक नदी में पहुंच कर युवती को बाहर निकाला.

  • बूथ जीतो-चुनाव जीतो अभियान को बनाएं सफल : आरसीपी

    हाजीपुर : जदयू के राष्ट्रीय महासचिव सह राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह ने बुधवार को हाजीपुर में कहा कि बूथ जीतो-चुनाव जीतो अभियान में पार्टी कार्यकर्ताओं की अहम भूमिका है. इसे पूरा करना हम सभी की जिम्मेदारी है.

  • ओलिंपियाड परीक्षा में 199 परीक्षार्थी शामिल

    हाजीपुर : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति, पटना की ओर से बुधवार को ओलिंपियाड प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन चौरसिया राजकिशोर महाविद्यालय में किया गया. जिले के 54 विद्यालय से दो-दो परीक्षार्थी ओलिंपियाड परीक्षा में शामिल हुए. प्रतियोगिता परीक्षा में गणित, विज्ञान एवं अंग्रेजी विषय पर आधारित 100 नंबर के वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे गये. प्रतियोगिता परीक्षा के लिए पहले से ही छात्र-छात्राओं को भीड़ जुट गयी थी.

  • धरने के माध्यम से जताया विरोध

    महुआ : बाजार के गांधी स्मारक परिसर में जनतांत्रिक विकास पार्टी के बैनर तले एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया. धरना-प्रदर्शन में शामिल कार्यकर्ताओं ने देश में नागरिकता संशोधन बिल लागू किये जाने तथा बिहार को विशेष राज्य का दर्जा अभी तक नहीं दिये जाने पर विरोध जताया.

  • एएनएम को एनिमिया की रोकथाम की देंगे ट्रेनिंग

    हाजीपुर : जिला स्वास्थ्य समिति वैशाली और केयर इंडिया टीम की ओर से आउटरीच में कार्यरत एएनएम को मॉड्यूल 2 की ट्रेनिंग दी जायेगी. इस ट्रेनिंग का उद्देश्य एएनएम, जीएनएम में एनिमिया के ज्ञान को बढ़ाना है.

  • बंद की सफलता को ले निकाली मशाल यात्रा

    महुआ : एनआरसी व सीएए के विरोध में वाम दल व अन्य पार्टियों के आह्वान पर गुरुवार को आहूत बिहार बंद की सफलता के लिए पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं ने पूरी ताकत झोक दी है. बंद की सफलता को लेकर बुधवार को मशाल जुलूस व जगह-जगह पर बैठकों का आयोजन किया गया. महुआ में बुधवार की शाम मशाल जुलूस निकाल कर व्यवसायियों व आम लोगों से बंद को सफल बनाने का आह्वान किया गया.

  • ट्रक के धक्के से एक की मौत, दो जख्मी

    पातेपुर : महुआ-ताजपुर मार्ग पर पातेपुर थाना क्षेत्र के कोठिया पुल के पश्चमी छोड़ के समीप मंगलवार की सुबह तेज रफ्तार ट्रक के धक्के से एक युवक की मौत हो गयी, जबकि उसके साथ रहे दो अन्य युवक जख्मी हो गये. मृतक 22 वर्षीय मुकेश कुमार बहुआरा चकमीरबांकी गांव निवासी उपेंद्र राय का पुत्र था. वहीं दुर्घटना में जख्मी उसके पड़ोस के नंदकिशोर राय के पुत्र चंदन कुमार व समोली राय के पुत्र कुंदन को इलाज के लिए ताजपुर के एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है. इस घटना से आक्रोशित लोगों ने घटनास्थल के समीप सड़क जाम कर दिया.

  • पूर्व विधायक पर जानलेवा हमला, बाल-बाल बचे

    हाजीपुर : बिदुपुर थाने के पानापुर धर्मपुर में मंगलवार की शाम एक श्राद्धकर्म में शामिल होने गये महनार के पूर्व विधायक डॉ अच्युतानंद सिंह पर दर्जनों हमलावरों ने जानलेवा हमला किया. विधायक के समर्थकों ने किसी तरह उनकी जान बचायी तथा इसकी सूचना बिदुपुर थाने की पुलिस को दी. घटना की सूचना मिलते ही बिदुपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गयी. पुलिस उन्हें अपनी सुरक्षा में वहां से बिदुपुर थाने ले आयी.

  • हाजीपुर स्टेशन पर 24 लाख की मेड इन चाइना सिगरेट जब्त

    हाजीपुर : हाजीपुर स्टेशन पर मंगलवार की शाम अवध-असाम अप एक्सप्रेस के लीज वैन से पटना कस्टम व आरपीएफ की टीम ने भारी मात्रा में विदेशी सिगरेट को जब्त किया है. जब्त की गयी वीन ब्रांड की मेड इन चाइना सिगरेट की कीमत लगभग 24 लाख रुपये बतायी जा रही है. इस संबंध में पटना कस्टम मुख्यालय के सहायक आयुक्त सुरंजन विश्वास ने बताया कि कमिश्नर रंजीत कुमार के निर्देश पर यह कार्रवाई की गयी है.

  • ट्रक के धक्के से साइकिल सवार दो बहनें जख्मी, एक गंभीर

    भगवानपुर : भगवानपुर-लालगंज मार्ग पर भगवानपुर थाना क्षेत्र के रोहुआ चौक के समीप मंगलवार को तेज रफ्तार ट्रक के धक्के से कोचिंग जा रही दो बहनें गंभीर रूप से जख्मी हो गयी. ट्रक के धक्के से जख्मी छात्रा प्रिति कुमारी व अमृता कुमारी भगवानपुर थाने के सहथा गांव निवासी अरविंद पंडित की पुत्री बतायी गयी हैं.

  • जिले में ठंड से ठिठुरे लोग, अलाव का लिया सहारा

    हाजीपुर : मौसम का रुख बदलते ही ठंड अपने शबाब पर आ गयी है. मंगलवार को ठंड से पूरा शहर ठिठुरता नजर आया. दिन भर सूरज बादलों में ढका रहा और लोगबाग ठंड से परेशान रहे. इस बार की ठंड में मंगलवार को ऐसा पहली दफा हुआ, जब लोगों ने दोपहर के वक्त भी आग और अलाव की आवश्यकता महसूस की. स्थानीय सदर अस्पताल परिसर और शहर के विभिन्न स्थानों पर लोग दिन में अलाव तापते दिखे.

  • मदरना में दिखने लगी विकास की झलक

    वैशाली : कुछ माह पूर्व तक आम पंचायतों में शुमार वैशाली प्रखंड की मदरना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जल-जीवन-हरियाली यात्रा की सुगबुगाहट के साथ ही इसकी तस्वीर संवरने लगी. मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारी में यहां विकास कार्य होने लगे.

  • सराय में ट्रकचालक की गोली मारकर हत्या, प्राथमिकी दर्ज

    सराय/भगवानपुर : सराय थाना क्षेत्र के धरमपुर गांव के सराय-बेलकुंडा रोड में अपराधियों ने एक बाइक सवार की गोली मार कर हत्या कर दी. उसकी हत्या के बाद अपराधी मोबाइल व उसके पास रहे कुछ रुपये लूट कर भाग निकले.

  • लालगंज में कार सवार बदमाशों ने की फायरिंग, दो जख्मी

    लालगंज नगर : लालगंज थाने के वैशाली मुख्य मार्ग बाइपास स्थित सब्जी मंडी के समीप सोमवार की सुबह आठ बजे के आसपास कार से आये बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. चार राउंड फायरिंग के बाद कार सवार बदमाश मौके से भाग निकले. गोलीबारी में मंडी में सब्जी बेचने आये दो लोग जख्मी हो गये.

  • दो ऑटो की टक्कर में एक की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

    हाजीपुर : हाजीपुर-पटना मुख्य मार्ग के पानहाट के समीप सोमवार की सुबह दो ऑटो की टक्कर में एक ऑटो सवार व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि दूसरा गंभीर रूप से जख्मी हो गया.

  • युवक की हत्या के बाद कोहराम

    हाजीपुर : नगर थाना क्षेत्र गुदरी रोड निवासी एक युवक का शव बीते रविवार की देर रात पटना के दीदारगंज थाना क्षेत्र के टॉल प्लाजा से लगभग एक किलोमीटर दूरी पर पाया गया. मृतक की पहचान पंकज कुमार (38) नगर थाना क्षेत्र के गुदरी रोड निवासी स्व भोला चौधरी का पुत्र था.

  • भगवानपुर में शिक्षक पुत्र की हत्या, आक्रोश बढ़ा

    भगवानपुर : भगवानपुर थाना क्षेत्र के हरपुर कस्तुरी गांव निवासी राकेश सिंह के 15 वर्षीय पुत्र की अपराधियों ने हत्या कर दी. हत्या के बाद अपराधियों ने उसके शव को गांव के ही प्राथमिक विद्यालय के समीप फेंक दिया. घटना सोमवार की देर शाम की बतायी गयी है.

  • वैशाली में सीएसपी संचालक से Rs 3.50 लाख व बाइक लूटे

    वैशाली : थाना क्षेत्र के लालगंज-जतकौली मुख्य मार्ग पर मतैया के समीप सोमवार की सुबह हथियार के बल पर बाइक सवार तीन अपराधियों ने एसबीआइ के सीएसपी संचालक से 3.50 लाख रुपये, बाइक व मोबाइल लूट लिया. यह घटना उस समय घटी जब लालगंज पुरखौली निवासी सीएसपी संचालक गुड्डू कुमार अपने घर से वैशाली थाना के मदरना स्थित अपने सीएसपी जा रहा था.

  • दोहरे हत्याकांड की याचिका पर हुई सुनवाई

    छपरा : मढ़ौरा में एसआइटी के दारोगा व सिपाही की गोली मारकर हत्या कर दिये जाने के मामले में नामजद व काराबंदी अभियुक्त की नियमित जमानत याचिका पर जिला जज के न्यायालय में सुनवाई की. सोमवार को जिला जज बेनीमाधव पांडेय ने मढ़ौरा थाना कांड संख्या 596/19 मामले में 26 अगस्त से काराधीन बंदी अभिषेक सिंह की जमानत संख्या 1866/19 में सुनवाई प्रारंभ की.

  • कद्दू की खेती किसानों के लिए हो रही लाभदायक

    प्रेमराज : युवाओं ने खेती को ही किसान व्यवसाय बनाकर अच्छी आमदनी का स्रोत बनाया है. गोरौल प्रखंड क्षेत्र की युवा परंपरागत खेती को छोड़ नयी-नयी तकनीक से सब्जी उपजा कर आर्थिक रूप से समृद्ध हो रहे हैं. ऐसे ही एक युवा किसान स्नातक करने के बाद सब्जी की खेती कर उन्नति ला रहे हैं.

  • मांगों को ले जअपा ने दिया धरना

    हाजीपुर : नागरिकता संशोधन कानून वापस लेने समेत अन्य मांगों को लेकर जन अधिकार पार्टी, जिला इकाई के बैनर तले सोमवार को शहर के गांधी चौक पर धरना दिया गया. केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ आयोजित धरना कार्यक्रम की अध्यक्षता पार्टी जिलाध्यक्ष बैकुंठनाथ साह ने की.

  • बिहार : कोहरे के कारण रेलवे ने रद्द की ये ट्रेनें, कई ट्रेनों के परिचालन में बदलाव, देखें पूरी सूची

    हाजीपुर : कोहरे के कारण यात्रियों की सुरक्षा एवं संरक्षित रेल परिचालन को सुनिश्चित करने के दृष्टिकोण से 16 दिसंबर 2019 से 31 जनवरी 2020 तक 6 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन रद्द किया गया. जबकि, 1 जोड़ी ट्रेन का आंशिक समापन/प्रारंभ, 4 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन परिवर्तित मार्ग से तथा 19 जोड़ी मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों के परिचालन के दिनों में कमी की गयी है.

  • OLX पर एड डाल पुलिस के हत्थे चढ़ गये एटीएम लूटने वाले शातिर

    हाजीपुर : बिहार के हाजीपुर में औद्योगिक थाना क्षेत्र के राजपूत कॉलोनी शंकर टॉकिज के समीप से बीते 3 दिसंबर को 16.59 लाख कैश लोड स्टेट बैंक एटीएम उखाड़ कर ले जाने के मामले में पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बदमाशों के पास से तीन लाख रुपये नकद, लूट की घटना में इस्तेमाल में लायी गयी फोर्स कंपनी की गाड़ी व पांच मोबाइल को भी बरामद किया है. इस मामले में शामिल पांच अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. पकड़े गये बदमाशों में एक पुलिसकर्मी का पुत्र बताया गया है. पुलिस को यह सफलता ओएलएक्स पर कार की बिक्री के लिए डाले गये एक एड से मिली है. यह जानकारी एसपी जगुनाथ रेड्डी ने शनिवार को मीडिया को दी.

  • मुथूट फाइनेंस सोना लूटकांड मामले में तीन किलो 92 ग्राम सोना के साथ मास्टरमाइंड का शागिर्द गिरफ्तार

    हाजीपुर : वैशाली जिले के हाजीपुर नगर थाने के सिनेमा रोड स्थित मुथूट फाइनेंस से 23 नवंबर को हुए 51 किलो सोना लूटकांड में शामिल बिदुपुर के बालबंदी को पुलिस ने लूट के तीन किलो 92 ग्राम सोने के आभूषणों के साथ गिरफ्तार कर लिया. बताया जाता है कि बालबंदी सोना लूटकांड के मास्टरमाइंड धर्मेंद्र राय उर्फ धर्मेंद्र गोप का करीबी है.

  • स्नान करने के दौरान नदी में डूबे दो लोग, घर में मचा कोहराम

    हाजीपुर : नगर थाना क्षेत्र के पुल घाट पर स्नान करने के दौरान एक 25 वर्षीय युवक और एक 50 वर्षीय व्यक्ति डूब गये. जिसकी सूचना स्थानीय लोग ने नगर थाने की पुलिस को दी. सूचना मिलते ही नगर थाने की पुलिस व एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच कर दोनों के खोजबीन में जुट गयी.

  • सीएम की संभावित यात्रा की तैयारी

    वैशाली : जल जीवन हरियाली कार्यक्रम के तहत जिले में मुख्यमंत्री की संभावित यात्रा की तैयारी में प्रशासनिक महकमा पूरी ताकत से जुटा हुआ है. वैशाली प्रखंड की मदरना पंचायत में कार्यक्रम की चल रही तैयारी का जायजा लेने के लिए गुरुवार को डीएम उदिता सिंह यहां पहुंची. उन्होंने यहां चल रहे विकास कार्यों को देखा और उसके कार्यान्वयन में और ज्यादा तेजी लाने का निर्देश दिया. डीएम ने मदरना पोखर में सीढ़ी के निर्माण कार्य मे तेजी लाने का निर्देश अधिकारियों को दिया.

  • दोस्त के बेटे की बर्थडे पार्टी में हुई हर्ष फायरिंग में युवक की मौत

    हाजीपुर : बिहार के हाजीपुर में सहदेई बुजुर्ग ओपी की बाजीतपुर चकस्तूरी पंचायत के रसूलपुर जिलानी गांव के एक युवक की मौत पटना के रूपसपुर ओपी के सलेमपुर महाजनी गांव में बुधवार की रात हुई हर्ष फायरिंग में हो गयी. मृतक 28 वर्षीय इंद्रजीत कुमार रसूलपुर जिलानी गांव निवासी महेश प्रसाद सिंह का पुत्र था. गुरुवार की सुबह एंबुलेंस से जैसे ही उसका शव गांव पहुंचा, परिजनों में कोहराम मच गया.

  • वैशाली : थाने से दो अपराधी हुए फरार, एक गिरफ्तार

    भगवानपुर (वैशाली) : थाने से चौकीदार को धक्का देकर दो बदमाश बुधवार की दोपहर भाग निकले. पुलिस ने एक बदमाश को तो खदेड़ कर पकड़ लिया, लेकिन दूसरा बदमाश पुलिस को चकमा देकर भाग गया. पकड़ा गया बदमाश महनार थाना क्षेत्र के सुरेंद्र राय का पुत्र राजेश राय तथा भाग निकलने में सफल रहा बदमाश हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र के चिकनौटा निवासी सुनील राय का पुत्र विशाल राय बताया गया है.

  • चौकीदार को धक्का देकर थाने से दो बदमाश फरार, एक गिरफ्तार

    भगवानपुर : थाना से चौकीदार को धक्का देकर दो बदमाश बुधवार की दोपहर भाग निकले. पुलिस ने एक बदमाश को तो खदेड़ कर पकड़ लिया, लेकिन दूसरा बदमाश पुलिस को चकमा देकर भाग निकलने में शामिल रहा. पकड़ा गया बदमाश महनार थाना क्षेत्र के सुरेंद्र राय का पुत्र राजेश राय तथा भाग निकलने में सफल रहा बदमाश हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र के चिकनौटा निवासी सुनील राय का पुत्र विशाल राय बताया गया है.

  • भगवानपुर में हथियार के बल पर 2.30 लाख लूटे

    भगवानपुर : हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच 22 पर भगवानपुर थाना क्षेत्र के वारिसपुर गांव के समीप बाइक सवार तीन अपराधियों ने हथियार के बल पर एक बाइक सवार युवक से 2.30 लाख रुपये लूट लिया.

  • लालगंज में अगलगी से तीन दुकानें राख

    लालगंज नगर : थाना क्षेत्र के लालगंज तीनपुलवा चौक के समीप स्थित एक बरतन दुकान में बुधवार की शाम अचानक आग लग गयी. इससे पहले की आग पर लोग काबू पाते, आग की लपटों ने विकराल रूप ले लिया.

  • नल जल योजना के तहत कनेक्शन देने की मांग

    लालगंज : वैशाली प्रखंड के मदरना पंचायत के वार्ड 5 के दर्जन भर लोगों ने जिलाधिकारी वैशाली को आवेदन देकर वार्ड 6 के पंचायत भवन के जमीन में स्थित बोरिंग से नल जल योजना तहत कनेक्शन देने की मांग किया है. आवेदन में नरेश पासवान, प्रमोद पासवान, श्रवण पासवान, बीरबल मल्लिक, सुनील पासवान आदि लोगों ने लिखा है, कि वार्ड 6 मदरना पुरानी बाजार से सटे पश्चिम उनका टोला है.

  • अधर में एप्रोच रोड, नहीं चालू हो रहा बिदुपुर-राघोपुर पीपा पुल

    बिदुपुर : राघोपुर विधान सभा क्षेत्र के दो प्रखंडों राघोपुर व बिदुपुर को जोड़ने वाले पीपा पुल के अधूरे निर्माण की वजह से लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है. जुड़ावनपुर पंचायत के जमींदारी घाट पर गंगा नदी में बनने वाले पीपा पुल का निर्माण कार्य पिछले दो महीने से चल रहा है. पीपा पुल तो बन कर तैयार हो गया, लेकिन एप्रोच रोड का निर्माण कार्य पिछले एक महीने से अधूरा पड़ा हुआ है.

  • महात्मा गांधी सेतु पर जाम से लोगों को नहीं मिल रही राहत

    हाजीपुर : उत्तर बिहार को जोड़ने वाली लाइफ लाइन महात्मा गांधी सेतु पर मंगलवार की की रात से ही जाम की समस्या बनने लगी थी. स्थिति यह थी कि बुधवार की सुबह से ही गांधी सेतु पर लगे भीषण जाम के कारण वाहनें रेंगती रही. बीते कुछ दिनों से महात्मा गांधी सेतु पर लग रहे जाम की वजह से लोगों को काफी परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है. जाम के कारण सेतु के दोनों ओर छाटे और बड़े वाहनों की लंबी लाइनें लगी रही.

  • बिहार : भगवानपुर में हथियार के बल पर 2.30 लाख की लूट

    हाजीपुर : बिहार में हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच 22 पर भगवानपुर थाना क्षेत्र के वारिसपुर गांव के समीप बाइक सवार तीन अपराधियों ने हथियार के बल पर एक बाइक सवार युवक से 2.30 लाख रुपये लूट लिया. अपराधियों के भागने के बाद पीड़ित युवक बेलसर थाना क्षेत्र के मनपुरा गांव निवासी चतुर्भुज पंडित का पुत्र मनीष पंडित ने थाना पर पहुंच कर पुलिस को इसकी सूचना दी. लूट की घटना की सूचना मिलते ही पुलिस सकते में आ गयी. पीड़ित युवक जिस वक्त शिकायत लेकर पहुंचा था, उस वक्त एसपी व एसडीपीओ थाना पर ही मौजूद थे. मुजफ्फरपुर आइजी थोड़ी देर पहले ही थाना से निकले थे.

  • वैशाली :लूटे गये 51 किलो सोना में से चार किलो बरामद

    हाजीपुर (वैशाली) : सिनेमा रोड स्थित मुथूट फाइनेंस से बीते 23 नवंबर को 51 किलो सोना लूट की घटना में बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने लूटे गये सोना में से चार किलो सोना के साथ आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है.

  • हाजीपुर में लूटे गये 51 किलो सोने में से चार किलो बरामद

    हाजीपुर/बख्तियारपुर : हाजीपुर नगर थाने के सिनेमा रोड स्थित मुथूट फाइनेंस से 23 नवंबर को 51 किलो सोना लूट की घटना में बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने लूटे गये सोने में से चार किलो सोना के साथ एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने एक आरोपित की मां व पत्नी को भी सोना छिपाने व बदमाशों को संरक्षण देने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

  • वीरेंद्र व धर्मेंद्र हैं सोना लूट के किंगपिन

    हाजीपुर : नगर थाने के सिनेमा रोड में बीते 23 नवंबर को मुथूट फाइनेंस से लगभग 21 करोड़ रुपये के 51 सोना लूटकांड मामले के खुलासे के करीब पुलिस पहुंच चुकी है. बिदुपुर, हाजीपुर व तमिलनाडू से वैशाली थाने के जतकौली के रहने वाले तीन बदमाशों की गिरफ्तारी और चार किलो सोना की बरामदगी के बाद पुलिस के हौसले काफी बुलंद दिख रहे हैं.

  • सुरक्षा को लेकर एसपी को दिया आवेदन

    हाजीपुर : पातेपुर थाना क्षेत्र के लखनीपुर मोदह गांव निवासी मो अब्बास ने अपनी पुत्री की हत्या के आरोपित की गिरफ्तार व अपनी सुरक्षा को लेकर एसपी को दिया आवेदन दिया है. दिये गये आवेदन में मो अब्बास बताया है कि पातेपुर थाना क्षेत्र के लखनीपुर गांव निवासी विश्वजीत कुमार ने मो अब्बास की पुत्री को अपहरण कर लिया था. इस संबंध में मो अब्बास ने संबंधित थाने में अपनी पुत्री का अपहरण का मामला भी दर्ज किराया था.

  • हादसे में मां की मौत, बेटा जख्मी

    सराय : हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच 22 पर सदर थाना क्षेत्र के एकारा गांव के समीप मंगलवार की दोपहर तेज रफ्तार बोलेरो के धक्के से एक महिला की मौत हो गयी. मृतका 40 वर्षीय फुलिया देवी एकारा गांव के टून्नू महतो की पत्नी थी.

  • रेलवे महाप्रबंधक ने एंड्रायड मोबाइल एप किया लांच

    हाजीपुर : संरक्षित ट्रेन परिचालन की दिशा में एक अभिनव कदम उठाते हुए परिचालन दक्षता में सुधार के उद्देश्य से मंगलवार को महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी ने सामान्य एवं सहायक नियमों पर आधारित एंड्रायड एप लांच किया. इसका उपयोग रेल परिचालन से जुड़े रेलकर्मी कर पायेंगे. संपूर्ण भारतीय रेल में परिचालन नियमों से संबंधित यह अपनी तरह का पहला मोबाइल एप है.

  • युवक की हत्या के विरोध में सड़क जाम

    बिदुपुर : बिदुपुर थाने के कंचनपुर निवासी रंजन कुमार की गोली मार कर हत्या के विरोध में आक्रोशित लोगों ने मंगलवार को हाजीपुर-महनार मार्ग को रजासन चौक के समीप जाम कर प्रदर्शन किया. आक्रोशित लोग हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे.

  • मानवाधिकार दिवस पर हुई परिचर्चा

    हाजीपुर : अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस के अवसर पर मंगलवार को विभिन्न संस्थानों व संगठनों में परिचर्चा व जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. हाजीपुर व्यवहार न्यायालय स्थित जिला मध्यस्था केंद्र से अवर न्यायाधीश सोलह रंजुला भारती ने बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देश पर हरी झंडी दिखाकर कैंडल मार्च को रवाना किया.