• एसपी के सभाकक्ष में लगी आग, मची अफरा-तफरी

    हाजीपुर : उहाजीपुर कलेक्ट्रेट कैंपस में एसपी कार्यालय के समीप बने सभाकक्ष में मंगलवार की सुबह अचानक आग लग गयी. सभाकक्ष से धुआं उठता देख वहां बड़ी संख्या में कर्मी जुट गये. अगलगी की सूचना पर फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंच गयीं. लगभग एक-डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

  • राख के ढेर से उठी चिनगारी से लगी आग, पांच घर जले

    देसरी/जंदाहा : प्रखंड क्षेत्र की बहसी सैदपुर पंचायत के बहसी दामोदर गांव के महादलित टोले में मंगलवार को राख के ढेर से उठी चिनगारी से लगी आग से पांच घर जल गये, जबकि दो घरों को आंशिक क्षति पहुंची है.

  • 1100 कन्याओं ने भरा जल, जय माता दी के नारे से गूंजा इलाका

    बरौली : नगर पंचायत स्थित वार्ड पांच सिसईं में सोमवार से दो दिवसीय महाकाली प्राणप्रतिष्ठा महायज्ञ का शुभारंभ कलशयात्रा से हुआ. यज्ञ स्थल से कलशयात्रा का श्रीगणेश हुआ जिसमें 11 सौ कन्याओं ने कलश उठाया तथा जलभरी की. विद्वान पुरोहितों के मंत्रोच्चारण के साथ प्रेमनगर आश्रम स्थित तालाब से जल भरा गया.

  • सड़क हादसों में दो की गयी जान

    हाजीपुर/देसरी : हाजीपुर-जंदाहा एनएच 322 पर देसरी थाना क्षेत्र के उफरौल गांव के समीप सोमवार को अज्ञात वाहन की ठोकर से स्कूटी सवार एक छात्र की मौत हो गयी, जबकि स्कूटी के पीछे बैठा उसका दूसरा साथी गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • सादगी की प्रतिमूर्ति थे पर्रिकर, उनकी भरपाई निकट भविष्य में संभव नहीं

    हाजीपुर : जिला विधिज्ञ संघ भवन में गोवा के मुख्यमंत्री व पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के आकस्मिक निधन पर शोकसभा का आयोजन कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी. उनके चित्र पर पुष्पांजलि एवं माल्यार्पण कर गहरा शोक व्यक्त किया गया. शोकसभा की अध्यक्षता करते हुए अधिवक्ता राजकुमार दिवाकर ने कहा कि वे सादगी की प्रतिमूर्ति, स्वच्छ छवि के राष्ट्रभक्त व लोकप्रिय नेता थे.

  • बेपटरी हुई ट्रैफिक व्यवस्था रोजाना जाम झेल रहे लोग

    हाजीपुर : शहर में सोमवार को भी भयानक जाम लगा. दिनभर रुक-रुक कर लगने वाले जाम के कारण लोग परेशान रहे. शहर के राजेंद्र चौक, गांधी चौक, कचहरी रोड, गुदरी रोड, सुभाष चौक, बुद्धमूर्ति चौक, सिनेमा रोड, यादव चौक, अनवरपुर चौक, स्टेशन रोड से लेकर रामअशीष चौक तक लोग जाम से कराहते रहे.

  • बाजार में पेयजल संकट से लोगों को परेशानी

    देसरी : प्रखंड क्षेत्र के देसरी बाजार में पीने के पानी का कोई इंतजाम नहीं है. एक भी सार्वजनिक चापाकल नहीं रहने के कारण बाजार आने-जाने वाले लोगों के अलावा दुकानदारों को पानी के लिए दर-दर भटकना पड़ता है. देसरी बाजार में लगभग तीन सौ छोटी-बड़ी दुकानें और ग्रामीण बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, स्टेट बैंक की शाखा, प्रखंड कार्यालय थाना समेत अन्य सरकारी-गैरसरकारी प्रतिष्ठान स्थित हैं.

  • हाजीपुर में मौसी की शादी में आयी बच्ची से गैंगरेप, इधर, बेतिया में नानी के घर जा रही किशोरी को अगवा कर किया गैंगरेप

    हाजीपुर/जंदाहा : जंदाहा थाने के एक गांव में अपनी मौसी की शादी में आयी एक बच्ची के साथ तीन युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया. इस मामले में बच्ची के पिता ने जंदाहा थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. घटना 13 मार्च की रात की बतायी गयी है. बच्ची का इलाज जंदाहा पीएचसी में चल रहा है. सारण जिले की रहने वाली बच्ची के पिता ने प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि वह अपनी साली की शादी में शामिल होने परिवार के साथ जंदाहा थाना क्षेत्र के एक गांव स्थित अपने ससुराल आये थे.

  • एक महीने में दूसरी बार पकड़ी गयी अफीम की खेती

    हाजीपुर : नब्बे के दशक गांजे की खेती के लिए कुख्यात बिदुपुर और राघोपुर का दियारा इलाका एक बार फिर से चर्चा में है.

  • गांधी सेतु पर मरम्मत कार्य के दौरान गिरने से मजदूर की मौत

    हाजीपुर/पटना. महात्मा गांधी सेतु पर मरम्मत के दौरान शनिवार की देर रात लिफ्ट से गिर कर एक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया. मजदूर बिना सेफ्टी हुक लगाये हाइड्रोलिक लिफ्ट से नीचे आ रहा था, तभी पैर फिसलने से वह नीचे गिर पड़ा. उसके साथ नीचे उतर रहे दूसरे मजदूर ने घटना की सूचना तत्काल कंपनी के अधिकारियों को दी.

  • जंदाहा में शादी में आयी मासूम से सामूहिक दुष्कर्म

    हाजीपुर/जंदाहा. जंदाहा थाना क्षेत्र के एक गांव में अपनी मौसी की शादी में आयी एक बच्ची के साथ तीन युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया. इस मामले में बच्ची के पिता ने तीनों युवकों के विरुद्ध जंदाहा थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • 30 लाख का सामान लदे वैन की लूट

    हाजीपुर : औद्योगिक थाना क्षेत्र के हनुमान मंदिर के समीप देर रात चार बदमाशों ने पिकअप वैन के चालक को बंधक बना पटना से मोतिहारी ले जाये जा रहे 30 लाख के सामान समेत पिकअप वैन को लूट कर भाग निकले.

  • 15 साल पहले मारे गये थे चार अपराधी

    हाजीपुर : महनार के हसनपुर दक्षिणी पंचायत के बहलोलपुर दियारा क्षेत्र में शनिवार को पटना एसटीएफ और वैशाली पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में सोना लूट कांड के अंतरराज्यीय गिरोह के सरगना मनीष सिंह सहित तीन अपराधियों की मौत इस इलाके की कोई पहली घटना नहीं है.

  • पकड़े गये अपराधियों से पुलिस कर रही पूछताछ

    हाजीपुर : महनार थाना क्षेत्र के बहलोलपुर दियारा में मुठभेड़ में तीन अपराधियों के मारे जाने व दो एके-47, मैग्जिन, पिस्टल आदि बरामद होने की घटना ने पुलिस महकमे को सकते में डाल दिया है. एसटीएफ की टीम मुठभेड़ के बाद पकड़े गये तीनों बदमाशों से पूछताछ कर रही है.

  • महनार का दियारा रहा है अपराध से पुराना रिश्ता

    कृत्यानंद, महनार : महनार के दियारा क्षेत्र का अपराधी और आपराधिक घटनाओं से पुराना रिश्ता रहा है. बीते दिन बहलोलपुर दियारा में पुलिस मुठभेड़ में तीन अपराधियों के ढेर होने, तीन की गिरफ्तारी व दो एके 47 की बरामदगी की घटना ने महनार वासियों के जेहन में डेढ़ दशक पूर्व अपराधियों के तांडव की याद को ताजा कर दिया है.

  • मौसी की शादी में आयी 6 वर्षीय मासूम से तीन युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

    हाजीपुर : बिहार के हाजीपुर में जंदाहा थाना क्षेत्र के एक गांव में अपनी मौसी की शादी में आयी एक बच्ची के साथ तीन युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया. इस मामले में बच्ची के पिता ने तीनों युवकों के विरुद्ध जंदाहा थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी में जुट गयी है.

  • वैशाली : सोना लूटने के बाद हवाई जहाज से हो जाते थे फरार

    हाजीपुर/महनार (वैशाली) : महनार थाना क्षेत्र की हसनपुर दक्षिणी पंचायत के बहलोलपुर दियारे में पटना एसटीएफ और वैशाली पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में मारा गया मनीष सिंह व उसके गिरोह के सदस्य देश के विभिन्न शहरों में सोना लूटते थे और पुलिस से बचने के लिए हवाई जहाज से फरार हो जाते थे. मनीष के गिरोह ने राजस्थान, बंगाल और महाराष्ट्र में सोना लूट की कई घटनाओं को अंजाम दिया था. इतना ही नहीं, जिस शहर में लूट की घटना को अंजाम देने के लिए अपराधी पहुंचते वहां हथियार के बल पर लग्जरी वाहन लूटते थे. इसके बाद इसी वाहन का इस्तेमाल सोना लूट में करते. इसके बाद लूटे गये वाहन को उसी शहर में छोड़ कर हवाई अड्डा पहुंच जाते.

  • वैशाली : राजस्थान सोना लूटकांड में शामिल तीन कुख्यात एनकाउंटर में ढेर, दो एके-47 बरामद

    हाजीपुर/महनार : वैशाली जिले के महनार थाने की हसनपुर दक्षिणी पंचायत के बहलोलपुर दियारे में शनिवार की अहले सुबह पुलिस एनकाउंटर में कुख्यात तीन अपराधी ढेर हो गये, जबकि पुलिस ने इनके तीन अन्य सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया है.

  • वैशाली : STF ने राजस्थान में सोना लूट कांड के आरोपित समेत तीन अपराधियों को किया ढेर, दो AK-47 बरामद

    हाजीपुर : जिले के महनार थाने के बहलोलपुर दियारा में एसटीएफ और अपराधियों के बीच मुठभेड़ में तीन अपराधियों के मारे जाने की संभावना है. साथ ही मौके से दो एके-47 की बरामदगी की सूचना है.

  • जंदाहा में छात्र की गला दबाकर हत्या

    हाजीपुर/जंदाहा : तिसिऔता थाना क्षेत्र के मुरादाबाद बट लोहिया चंवर में गुरुवार की सुबह एक युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गयी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • रिटायर फौजी के घर शाॅर्ट सर्किट से लगी आग, लाखों का नुकसान

    नगर थाना क्षेत्र के अंदर किला कुशवाहा कॉलोनी में गुरुवार की शाम उस समय अफरा-तफरी मच गयी. जब एक घर में आग की भयानक लपट उठने लगी. घर से आग की लपट उठते देख आसपास के लोग जुट गये. आग की भयानक लपटे उठते देख लोगों ने घरों से पानी लाकर आग बुझाने के प्रयास में जुट गये और घर में आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी.

  • तस्करों के नेटवर्क को खंगाल रही है पुलिस

    पटेढ़ी बेलसर : शराबबंदी के बाद पहली जिले में नकली विदेशी शराब निर्माण की मिनी फैक्ट्री का उद्भेदन किया गया है. बेलसर ओपी के पटेढा जयराम (घाट पटेढा) गांव में पुलिस ने छापेमारी कर नकली विदेशी शराब निर्माण की मिनी फैक्ट्री का उद्भेदन किया है.

  • सीसीटीवी में कैद हुई अपराधियों की करतूत

    महुआ : महुआ थाना क्षेत्र के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की ताजपुर रोड शाखा के समीप अपराधियों ने गुरुवार की शाम तीन अपराधियों ने लूटपाट के दौरान दो होमगार्ड जवानों को गोली मार दी.

  • वैशाली : लूटपाट के लिए होमगार्ड के दो जवानों को मारी गोली, मौत

    महुआ (वैशाली) : महुआ थाना क्षेत्र के ताजपुर रोड स्थित सेंट्रल बैंक की शाखा में बिजली विभाग का पैसा जमा कर लौट रहे होमगार्ड के दो जवानों को अपराधियों ने गोली मार दी और एक बदमाश बैग लेकर भाग गया. घटना गुरुवार की है.

  • बिहार : बिजली विभाग का रुपये जमा करा कर बैंक से लौट रहे दो होमगार्ड जवान को मारी गोली, दोनों की हुई मौत

    महुआ : बिहार के वैशाली में महुआ थाना क्षेत्र के ताजपुर रोड स्थित सेंट्रल बैंक की शाखा के समीप बिजली विभाग का रुपये जमा करा कर वापस लौट रहे दो होमगार्ड जवानों को बदमाशों ने गोली मार दी. गोली मारने के बाद बदमाश एक बैग लेकर मौके से भाग निकले. अपराधियों की गोली से एक होमगार्ड की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि दूसरे जवान की मौत इलाज के दौरान पीएमसीएच में हो गयी.

  • लंबी दूरी की ट्रेनों काे किया जा रहा स्काॅर्ट

    हाजीपुर : यात्रियों की सुरक्षा रेल प्रशासन की पहली प्राथमिकता है. आरपीएफ इसके लिए पूरी तरह से अलर्ट है. पिछले दिनों हुए आतंकी हमले व होली के त्योहार को लेकर सभी महत्वपूर्ण स्टेशनों व नेपाल सीमा तक सुरक्षा व्यवस्था काफी चौकस कर दी गयी है.

  • बंधन बैंककर्मी से 35 हजार रुपये की लूट, जांच तेज

    हाजीपुर/राजापाकर : राजापाकर थाना क्षेत्र के बैकुंठपुर उच्च विद्यालय के समीप बाइक सवार तीन बदमाशों ने हथियार के बल पर बंधन बैंक के कर्मी से लगभग 35 हजार रुपये लूट लिया. लूट की घटना की सूचना मिलते ही राजापाकर थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गयी.

  • 11 कार्टन विदेशी शराब के साथ दो गिरफ्तार

    हाजीपुर : नगर थाना क्षेत्र के बागमली मोहल्ला स्थित एक घर में बुधवार को पुलिस ने छापेमारी कर घर में छुपा कर रखे गये 11 कार्टन विदेशी शराब के साथ शराब के दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया.

  • वैशाली : छात्रा के साथ छेड़खानी के आरोप में शिक्षक गिरफ्तार

    हाजीपुर(वैशाली) : सदर थाने के चांदी मध्य विद्यालय के एक शिक्षक ने दूसरी कक्षा की छात्रा के साथ छेड़खानी की. मंगलवार को छेड़खानी की शिकायत मिलते ही परिजन और ग्रामीण आक्रोशित हो उठे.

  • चाचा ने किया दुष्कर्म का प्रयास, ग्रामीणों ने आरोपित को पीटा

    हाजीपुर : नगर थाना क्षेत्र के एक मुहल्ले में चाचा ने रिश्ते को तार-तार करते हुए आठ वर्षीया भतीजी के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया. बच्ची किसी तरह जान बचा कर भाग निकाली और घटना की जानकारी अपने घरवालों को दी.

  • ब्रजनाथी हत्याकांड में पटना एसपी से मांगा जवाब

    हाजीपुर : बिहार के चर्चित ब्रजनाथी सिंह हत्याकांड में सर्वोच्च न्यायालय ने पटना पुलिस अधीक्षक को फिर नोटिस जारी किया. न्यायालय ने इसके पूर्व भी 19 जनवरी को नोटिस दिया था, जवाब नहीं मिलने पर बीते छह मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने पटना एसपी को फिर से नोटिस जारी कर जवाब मांगा है कि पिछली नोटिस का अनुपालन क्यों नहीं हुआ.

  • जीआरपी ने पटना में शराब के साथ तीन को पकड़ा

    हाजीपुर : सोवमार को हाजीपुर स्टेशन पर जीआरपी के हत्थे चढ़े शराब धंधेबाज का लिंक पटना में चल रहे शराब के अवैध कारोबार से जुड़ गया है. जीआरपी ने सोमवार की रात पटना के पत्रकार नगर थाना क्षेत्र के मुन्नाचक मुहल्ले में छापेमारी कर 357 बोतल विदेशी शराब के साथ तीन कारोबारियों को धरदबोचा.

  • अज्ञात वाहन की ठोकर से साइकिल सवार की मौत

    हाजीपुर : हाजीपुर- पटना मुख्य मार्ग के महात्मा गांधी सेतु के पाया नंबर 23 के समीप सोमवार की देर रात एक अज्ञात वाहन की ठोकर से साइकिल सवार युवक की मौत हो गयी. घटना के बाद आस-पास के लोग जुट गये. लोगों ने तत्काल घटना की सूचना गंगाब्रिज थाने की पुलिस को दी.

  • गर्मी के साथ बढ़ीं अगलगी की घटनाएं निबटने के लिए नहीं हैं पर्याप्त इंतजाम

    हाजीपुर : गर्मी ने दस्तक दे दी है. जिले के ग्रामीण इलाकों खासकर दियारा इलाके के लोगों के मन में एक बार से आग का भय व्याप्त हो गया है. रोज कहीं न कहीं आग अपना कहर बरपा रही है.

  • 12 मई को पातेपुर के मतदाता उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र के लिए करेंगे वोटिंग

    हाजीपुर : देश में 17 वें आम चुनाव की घोषणा के साथ ही पूरा प्रशासनिक महकमा भयमुक्त माहौल में स्वच्छ और निष्पक्ष चुनाव की तैयारी में जुट गया है.

  • 2395627 मतदाता तय करेंगे प्रत्याशियों के भाग्य

    हाजीपुर : जिले के 2395627 मतदाता तीन लोकसभा क्षेत्रों के उम्मीदवारों के भाग्य के फैसले में अपनी निर्णायक भूमिका निभायेंगे. जीत का सेहरा किसके सिर पर सजेगा इसका सारा दारोमदार इन्हीं के कंधों पर होगा.

  • शहर में रात भर चला पोस्टर, बैनर व होर्डिंग हटाने का काम, जेसीबी, ट्रैक्टर व कर्मी के साथ रात भर घूमते रहे पदाधिकारी

    हाजीपुर : रविवार की शाम निर्वाचन आयोग ने जैसे ही लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी की प्रशासनिक महकमा पूरी तरह से एक्शन में आ गया. अधिसूचना जारी होते ही देर शाम सबसे पहले जिला निर्वाचन पदाधिकारी राजीव रौशन और एसपी डॉ मानवजीत सिंह ढिल्लो ने पदाधिकारियों के साथ चुनाव की तैयारियों को लेकर मैराथन बैठक की.

  • पर्व में करें होली स्पेशल ट्रेन से सफर

    हाजीपुर : होली के त्योहार को लेकर ट्रेनों में बढ़ी यात्रियों की भारी भीड़ को देखते हुए रेलवे की ओर से कई होली स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. रेलवे प्रशासन ने आनंद विहार से पटना एवं कामाख्या के लिए, नई दिल्ली से बरौनी के लिए, लखनऊ से कोलकाता के लिए एवं फिरोजपुर से कटिहार के लिए होली स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू किया है ताकि दूसरे प्रदेशों से होली के अवसर पर घर आने और जाने वाले लोगों को कठिनाइयों का सामना न करना पड़ें.

  • गिट्टी की कमी के चलते बढ़ रही हैं पटरियों के टेढ़ा होने की घटनाएं

    हाजीपुर : दिघवारा. सोनपुर छपरा रेलखंड के मध्य इन दिनों रेलवे ट्रैक के टेढ़े होने की घटनाओं में वृद्धि हो गयी है, जिससे रेलयात्रियों की सुरक्षा पर प्रश्न चिह्न लगने लगे हैं. पिछले चार दिनों के अंदर इस रेलखंड पर बड़ागोपाल व दिघवारा स्टेशनों के बीच दो बार बकलिंग की घटनाओं ने यह साबित कर दिया है कि पटरियों के रखरखाव में कोताही बरती जा रही है और पटरियों पर उचित ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

  • आठ वर्षीय मासूम से दुष्कर्म, आरोपित गिरफ्तार

    वैशाली : बिहार के वैशाली में सराय थाना क्षेत्र के एक गांव में आठ वर्षीय मासूम बच्ची के साथ एक बदमाश ने दुष्कर्म किया. बच्ची को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सदर अस्पताल में बच्ची के परिजनों ने एक युवक पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है. सराय थाने की पुलिस ने दोपहर बाद आरोपित को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है.

  • अश्लील वीडियो बना शिक्षक ने आठवीं कक्षा की छात्रा का किया यौन शोषण

    हाजीपुर : बिहार के हाजीपुर में महनार थाना क्षेत्र में एक कलयुगी शिक्षक ने गुरु-शिष्य परंपरा को शर्मसार करते हुए आठवीं कक्षा की छात्रा का अपने मित्र के साथ एक वर्ष तक यौन शोषण करता रहा. आरोपित शिक्षक छात्रा का अश्लील वीडियो बनाकर उसे वायरल करने की भी देता था. प्रताड़ना से तंग आकर छात्रा ने इसकी शिकायत अपने परिजनों से की. छात्रा की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित शिक्षक महनार थाने के नारायणपुर डेढ़पुरा के अभिषेक कुमार और उसके साथी बंटी कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

  • सड़क हादसों में दो की मौत, तीन जख्मी

    हाजीपुर/महुआ/लालगंज नगर : जिले में अलग-अलग सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि दो बच्चे समेत तीन लोग जख्मी हो गये. घटना गुरुवार की देर शाम की बतायी गयी है. सड़क हादसे में मौत के विरोध में आक्रोशित लोगों ने शुक्रवार को सड़क जाम कर जमकर हंगामा किया.

  • साइकिल सवार को बचाने में डॉक्टर समेत दो घायल

    हाजीपुर/महुआ : महुआ-मुजफ्फरपुर मार्ग के पकाही चौक के समीप साइकिल सवार को बचाने के क्रम में बाइक सवार ग्रामीण चिकित्सक समेत दो लोग घायल हो गये. दोनों को स्थानीय लोगों के सहयोग से इलाज के लिए निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया.

  • खाना बनाने के दौरान रसोई गैस सिलिंडर में विस्फोट से लगी आग

    हाजीपुर/राघोपुर : राघोपुर प्रखंड की जुड़ावनपुर करारी पंचायत के खररिया टोला में शुक्रवार की शाम खाना बनाने के दौरान रसोई गैस सिलिंडर से लगी आग से बीस घर जल गये.

  • मिजिल्स टीकाकरण में वैशाली सूबे में अव्वल, जिला स्तर पर हो रही मॉनीटरिंग

    हाजीपुर : बच्चों को जानलेवा बीमारी मिजल्स रूबेला से बचाने के लिए चलाये जा रहे टीकाकरण अभियान में वैशाली ने रिकाॅर्ड उपलब्धि हासिल की है. नालंदा, शिवहर और राजधानी पटना को पीछे छोड़ते हुए लक्ष्य के अनुरूप 102 फीसदी उपलब्धि के साथ पहले स्थान पर कब्जा जमाया है. नालंदा दूसरे व शेखपुरा जिला तीसरे स्थान पर है, जबकि राजधानी पटना टॉप फाइव में भी अपना स्थान नहीं बना सका.

  • सदर थाने में 154 शिक्षकों पर प्राथमिकी

    हाजीपुर : इंटर की कॉपी के मूल्यांकन कार्य में शामिल नहीं होने वाले 154 शिक्षकों के विरुद्ध सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. बिहार बोर्ड के अध्यक्ष के निर्देश डीईओ समर बहादुर सिंह व बीईओ ने यह प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • सभी बूथों की गूगल से करायी जायेगी मैपिंग

    हाजीपुर : गुरुवार को तिरहुत कमिश्नर नर्मदेश्वर लाल ने डीएम कक्षा में चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की. साथ ही कई आवश्यक निर्देश दिये.

  • वैशाली में महिला डॉक्टर से मांगी रंगदारी

    हाजीपुर/वैशाली. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र वैशाली में पदस्थापित चिकित्सा पदाधिकारी डॉ विनीता सिंह से एक लाख रुपये रंगदारी की मांग की गयी है. डॉक्टर ने इस मामले पुलिस से शिकायत की है.

  • रूढ़िवादी परंपराओं को तोड़ बनायी अपनी विशेष पहचान

    हाजीपुर : हाजीपुर स्टेशन पर स्टेशन अधीक्षक के पद पर पदस्थापित रेवती कुमारी के संघर्ष की कहानी लगभग आज से तीन दशक पूर्व शुरू होती है. तीन दशक पूर्व तक हाजीपुर जैसे छोटे से शहर में लड़कियों की शिक्षा मैट्रिक या चिट्ठी लिखने तक ही सीमित हुआ करती थी.

  • अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर जगह-जगह कार्यक्रम

    हाजीपुर : अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर गुरुवार को नगर के विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित हुए. गायत्री परिवार प्रज्ञा महिला मंडल के तत्वावधान में परिचर्चा आयोजित की गयी, जिसमें महिलाओं के उत्थान के लिए सामाजिक कुरीतियों के खात्मे पर बल दिया गया. महिला मंडल की शीला देवी ने नारी जागरण को समय की मांग बताते हुए कहा की 21 वीं सदी नारी सदी के रुप में याद की जायेगी.

  • कदम-कदम पर संघर्ष कर मुकाम हासिल कर रहीं महिलाएं

    हाजीपुर: कभी घर की दहलीज तक सिमटी रहने वाली महिलाएं आज तमाम वर्जनाओं को तोड़कर हर क्षेत्र में अपनी सफलता का परचम लहरा रही हैं. महिलाओं के बुलंद हौसले व उनके जज्बे के आगे सदियों से चली आ रही रूढ़िवादी परंपराएं दम तोड़ती दिख रही हैं.

  • चुनाव आयोग ने बनाया जिला आइकॉन

    हाजीपुर : सदियों से पुरुष प्रधान समाज में हाशिये पर रही महिलाएं आज इस मिथक को तोड़कर अपनी विशेष पहचान बनाने में जुटी है. ऐसी महिलाओं की सफलता की कहानी दूसरी महिलाओं के लिए भी आदर्श प्रेरणादायी साबित हो रही है. कुछ ऐसी ही कहानी है दस वर्षों तक इंडियन फुटबॉल टीम की ओर से कई इंटरनेशनल मैच खेल चुकी अंशा की.

  • हाजीपुर : ससुराल वालों ने दामाद की करायी हत्या, सदमे में पत्नी ने की खुदकुशी

    दानापुर की तारा से रूपेश ने किया था प्रेम विवाह हाजीपुर/दानापुर : हाजीपुर के नगर थाना क्षेत्र के कौनहारा घाट नेपाली छावनी के पास किराये के मकान में रहनेवाले रूपेश कुमार तिवारी की दो बदमाशों ने बुधवर की अहले सुबह गोली मार कर हत्या कर दी. बदमाशों ने उसे तीन गोलियां मारीं. हत्या का कारण प्रेम विवाह बताया जा रहा है.

  • वैशाली के राघोपुर से एके-56 राइफल व चार कारतूस बरामद

    हाजीपुर : राघोपुर के रुस्तमपुर ओपी के सैदपुर हुलास से वैशाली पुलिस ने कुख्यात शंकर राय के बथान से अत्याधुनिक एके-56 एसॉल्ट राइफल बरामद की है. यह दूसरा मौका है, जब वैशाली में एके-56 जैसे अत्याधुनिक हथियार बरामद किया गया है. इसके पहले 17 अक्तूबर, 2012 को एसटीएफ ने सहदेई बुजुर्ग ओपी के रामपुर खैरी गांव से कुख्यात प्रमोद राय को एके-56 के साथ गिरफ्तार किया था.

  • क्या है एके-56 का बुधवार कनेक्शन, राघोपुर में मिली सफलता

    हाजीपुर/देसरी : राघोपुर के रूस्तमपुर ओपी के सैदपुर हुलास से बुधवार की सुबह पुलिस ने कुख्यात शंकर राय के बथान से एके-56 एसॉल्ट राइफल बरामद किया है.

  • लूटपाट का विरोध करने पर मारी गोली, जख्मी

    हाजीपुर : नगर थाना क्षेत्र के अनवरपुर रेल गुमटी के समीप बुधवार की अहले सुबह लूटपाट के दौरान अपराधियों ने एक शिक्षक को गोली मार दी. गोली शिक्षक के हाथ में लगी. गोली की आवाज सुनकर लोगों को जुटते देख सभी अपराधी मौके से भाग निकले.

  • पुलिस के हत्थे चढ़ा ऑटो गैंग, हथियार बरामद

    हाजीपुर : वैशाली व आसपास के थाना क्षेत्रों में पुलिस के लिए दर्द बने ऑटो गैंग के पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गये बदमाशों के पास से पुलिस ने दो देसी कट्टा व तीन कारतूस बरामद किया है.

  • सड़क पर अतिक्रमण से आवागमन में परेशानी

    हाजीपुर : शहर में जाम की समस्या ने लोगों को फिर रूलाया. बुधवार को लगे भीषण जाम से पूरा शहर कराह उठा. दिन भर लोग जाम का सामना करते रहे. शहर के रामाशीष चौक से लेकर अनवरपुर चौक, यादव चौक, सुभाष चौक, राजेंद्र चौक, गुदरी रोड, कचहरी रोड, सिनेमा रोड, एम चौक, बुद्धमूर्ति चौक, गांधी चौक और हॉस्पिटल रोड तक, हर जगह जाम ही जाम नजर आ रहा था.

  • चाकू से गोद वृद्ध की हत्या, खेत में मिला शव

    डोरीगंज : दरवाजे पर सोये 60 वर्षीय एक वृद्ध का शव सुबह परिजनों को घर से दूर एक गेहूं के खेत में मिला. इसकी खबर इलाके में फैलते ही पूरा गांव सन्न रह गया. लोग समझ नहीं पा रहे थे कि लकवा पीड़ित लाचार वृद्ध निर्धन किसान की भला किससे दुश्मनी हो सकती है?

  • 17 दिनों से मढ़ौरा की दो छात्राएं कॉलेज से लापता

    मढ़ौरा : थाना क्षेत्र के मुबारकपुर नवादा टोले की दो छात्राओं के जयप्रकाश महिला कॉलेज छपरा से लापता होने कि प्राथमिकी मढ़ौरा थाने में दर्ज करायी गयी है. इस संबंध में छात्रा के पिता मुबारकपुर निवासी ने अपनी जुड़वा पुत्रियों के लापता होने की प्राथमिकी थाने दर्ज करायी है.

  • श्रेष्ठता स्वीकार नहीं करने की मानसिकता से बढ़ा है अत्याचार

    हाजीपुर : महिलाओं की स्वतंत्रता व समानता विषय पर आयोजित सेमिनार में वैशाली महिला कॉलेज की प्राध्यापिका डॉ लक्ष्मी कुमारी ने कहा कि स्त्री की श्रेष्ठता स्वीकार नहीं करने की मानसिकता की वजह से महिलाओं के प्रति अपराध बढ़ा है. स्त्री सशक्तीकरण का लक्ष्य तय करते हुए स्त्री को स्वतंत्र इकाई के रूप में ग्रहण करना भारतीय समाज के लिए चुनौती बनी हुई है.

  • ऑनर किलिंग : हाजीपुर में युवक की गोली मारकर हत्या, चंद घंटे बाद ही पत्नी ने कर ली खुदकुशी

    हाजीपुर : बुधवार की अहले सुबह हाजीपुर शहर गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा. नगर थाने के कौनहारा घाट नेपाली छावनी के समीप एक युवक ऑनर किलिंग का शिकार बन गया. युवक की हत्या के चंद घंटे बाद ही उसकी पत्नी ने भी फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. युवक मूल रूप से लालगंज का रहने वाला था.

  • वैशाली : राघोपुर से AK-56 एसॉल्ट राइफल बरामद, ...जानें इससे पहले कब बरामद किया गया था AK-56

    हाजीपुर : वैशाली जिले से बड़ी खबर है. पहली बार यहां से AK-56 एसॉल्ट राइफल की बरामदगी की गयी है. वहीं, पुलिस आरोपित को गिरफ्तार नहीं कर सकी है. पुलिस जांच में जुटी है कि बरामद AK-56 किस ग्रुप या संगठन से जुड़ा है.

  • डॉक्टर दंपती को बंधक बना लूट मामले में दो गिरफ्तार

    महुआ : महुआ थाना क्षेत्र के मुकुंदपुर गांव में डॉक्टर दंपती को बंधक बनाकर बीस लाख रुपये लूट मामले में पुलिस ने दो बदमाशों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया. मिली जानकारी के अनुसार महुआ पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि एक बाइक पर सवार दो अपराधी हकीमपुर चौक के समीप किसी आपराधिक घटना को अंजाम देने के लिए जुटे हुए हैं.

  • मुआवजे की मांग को लेकर किया एनएच जाम

    हाजीपुर : सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने मंगलवार को हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच को सदर थाने के एकारा गांव के समीप मुआवजे की मांग को लेकर जाम कर दिया. सड़क जाम की सूचना पर पहुंची सदर थाने की पुलिस ने लगभग तीन घंटे की मशक्कत के बाद सभी को समझा कर शांत कराया.

  • धारा 370 व 35 ए के खिलाफ अभियान के तहत संगोष्ठी

    हाजीपुर : आतंकवाद और धारा 370, अनुच्छेद 35 ए के खिलाफ भारतीय जन परिषद द्वारा शुरू किये गये अभियान के तहत मंगलवार को संगोष्ठी आयोजित की गयी. नगर पर्षद कार्यालय परिसर स्थित सामुदायिक भवन में आयोजित कार्यक्रम में संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डाॅ अच्युतानंद ने कहा कि धारा 370, अनुच्छेद 35 ए जम्मू कश्मीर में आतंकवाद के फलने फूलने का जरिया बन रहा है.

  • मेगा हेल्थ कैंप में जांच कर दी योजनाओं की जानकारी

    लालगंज : लालगंज गंडक प्रोजेक्ट परिसर में मंगलवार को मेगा स्वास्थ्य सेवा शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में आये लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गयी. साथ ही उन्हें स्वास्थ्य के क्षेत्र में सरकार की ओर से चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी प्रदान की गयी.

  • जीविका कैडरों की मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

    हाजीपुर : बिहार प्रदेश जीविका कैडर संघ, जिला इकाई के बैनर तले विभिन्न मांगों को लेकर समाहरणालय के समक्ष प्रदर्शन किया गया. संघ की ओर से राज्यपाल को प्रेषित 10 सूत्री मांगों का ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया.

  • पोषाहार के लिए आंगनबाड़ी केंद्र पर हंगामा

    लालगंज : घटारो मध्य पंचायत के वार्ड नंबर 12 स्थित आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 220 पर पोषाहार नहीं मिलने से आक्रोशित लोगों ने जमकर हंगामा किया. रामपति देवी, जयमंती देवी, रबीना खातून, सितारा परवीन, तैरुन निशा, साजदा खातून आदि ने बताया कि जनवरी में खुले इस नये केंद्र पर बच्चे तो आ रहे हैं, लेकिन पोषाहार नहीं मिल रही है और न ही अन्य कोई सुविधा मिल रही है.

  • लालगंज नपं में 70.81 करोड़ का बजट पारित

    लालगंज : नगर पंचायत लालगंज के सभागार में मंगलवार को नगर बोर्ड की बैठक हुई.

  • बिहार : शिव बरात में बाबा के गाड़ीवान बनें भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय

    हाजीपुर : सोमवार को बाबा पातालेश्वर नाथ मंदिर से निकली नगर महादेव की भव्य बरात में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सह उजियारपुर सांसद नित्यानंद राय दशकों पुरानी परंपरा के अनुसार बाबा के गाड़ीवान बनें. मंदिर परिसर में पूजा-अर्चना के बाबा की भव्य बारात निकाली गयी. प्रदेश अध्यक्ष स्वयं बाबा के रथ में लगे बसहा बैल को हांक रहे थे.