• जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी ने बताया अवैध, डीपीओ दोषी, कार्रवाई की अनुशंसा

    सुपौल : आईसीडीएस कार्यालय सुपौल में संविदा पर कार्यरत 45 महिला पर्यवेक्षिकाओं को जिला पदाधिकारी द्वारा दिया गया सेवा अवधि विस्तार को जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी ने अवैध करार दिया है. साथ ही बिहार सरकार के संकल्प का उल्लंघन कर भूतलक्षी प्रभाव से दिये गये सेवा अवधि विस्तार के लिये जिला स्तरीय चयन समिति के सदस्य सचिव सह डीपीओ को दोषी माना है.

  • किराना एजेंसी कर्मी को गोली मार कर लूट की घटना के बाद दहशत में हैं व्यवसायी

    छातापुर : मुख्यालय बाजार स्थित किराना एजेंसी के कर्मी की बेखौफ अपराधियों द्वारा बीते मंगलवार को गोली मारकर लूट की घटना को अंजाम देने के बाद व्यवसायियों में भय का माहौल बना हुआ है. आग्नेयास्त्रधारी बदमाशों की धमक और अपनी सुरक्षा को लेकर व्यवसायी वर्ग चिंतित है.

  • छात्र संघ ने कैंडल जला कर दिवंगत छात्र को दी श्रद्धांजलि, घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग

    सुपौल : छात्र संघ सुपौल के बैनर तले जिला मुख्यालय स्थित लोहिया चौक पर गुरुवार संध्या मृतक छात्र रौशन कुमार को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गयी. मौके पर छात्रों द्वारा कैंडल जला कर दिवंगत छात्र रौशन को श्रद्धांजलि दी गयी. मालूम हो कि 13 जनवरी को भपटियाही थाना क्षेत्र के पिपराखुर्द निवासी छात्र रौशन कुमार का शव जिला मुख्यालय स्थित डिग्री काॅलेज के समीप उनके निजी आवास में फंदे से झूलता हुआ पाया गया था.

  • सीएए व एनआरसी के समर्थन में भाजपा कार्यकर्ताओं ने निकाली आभार रैली

    रतनपुर : भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं ने बुधवार को सीएए व एनआरसी के समर्थन में छातापुर विधानसभा प्रभारी बैजनाथ प्रसाद भगत की अध्यक्षता में बाइक से आभार रैली निकाली. आभार रैली का संचालन बीजेपी के बसंतपुर मंडल अध्यक्ष बबन कुमार मेहता ने किया. छातापुर विधानसभा प्रभारी श्री भगत ने बताया कि भारत के प्रधानमंत्री एवं गृह मंत्री के द्वारा नागरिकता संविधान संशोधन अधिनियम लागू किया गया है. कहा कि विपक्षियों के द्वारा तरह-तरह का भ्रम फैलाया जा रहा है.

  • सीएए के विरोध में जाप के कार्यकर्ताओं ने दिया धरना

    प्रतापगंज : सीएए के विरोध में जन अधिकार पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा टीसीपी भवन परिसर में एक दिवसीय धरना का आयोजन किया गया. पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष प्रदीप कुमार बसेदार की अध्यक्षता में आयोजित धरना के दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी राजाराम पासवान को मांगों से संबंधित एक ज्ञापन भी सौंपा गया. प्रखंड अध्यक्ष श्री बसेदार ने सीएए वापस लेने की मांग सहित कई अन्य मुद्दे भी उठाए. वहीं प्रदेश उपाध्यक्ष परमेश्वरी सिंह यादव ने नागरिकता बिल को सरकार से वापस लेने की मांग की.

  • कर्पूरी ठाकुर जयंती समारोह की सफलता को लेकर जदयू कार्यकर्ताओं की हुई बैठक

    राघोपुर : आगामी 24 जनवरी को पटना के श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित जननायक कर्पूरी ठाकुर जयंती समारोह की सफलता को लेकर जदयू कार्यकर्ताओं की एक बैठक बुधवार को प्रखंड क्षेत्र स्थित डाक बंगला परिसर राघोपुर में आयोजित की गयी. जदयू अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष किशन मंडल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में बिहार सरकार के आपदा प्रबंधन मंत्री लक्ष्मेश्वर राय भी मौजूद थे.

  • मकर संक्रांति पर सर्वदलीय संघर्ष समिति ने मिलन समारोह सह भोज का किया आयोजन

    वीरपुर : सर्वदलीय संघर्ष समिति के सदस्यों ने मकर संक्रांति के मौके पर अनुमंडल मुख्यालय स्थित हवाई अड्डा के मैदान में मिलन समारोह सह भोज का आयोजन किया. जानकारी देते हुए अध्यक्ष मोहन प्रसाद रस्तोगी ने बताया कि सर्वदलीय संघर्ष समिति बीते 10 वर्षों से रेल को लेकर आंदोलनरत रही है. अब जब क्षेत्रीय सांसद ने भीमनगर-प्रतापगंज-बथनाहा के सर्वे की बात कही है तो क्षेत्र के लोगों के साथ-साथ समिति के लोगों में भी उत्साह है.

  • 12 वर्षीया नाबालिग लड़की का शव बरामद, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

    सुपौल : बिहार के सुपौल में नरपतगंज थाना क्षेत्र के बरदाहा पंचायत के लालपुर नहर से पूरब मंगलवार की दोपहर करीब 02 बजे सुनसान खेत में एक नाबालिग लड़की का शव मिलने से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गयी. लाश की स्थिति देखने से लोग दुष्कर्म कर हत्या की आशंका जता रहे हैं. सूचना मिलने पर अररिया एसपी धूरत शायली व फारबिसगंज डीएसपी मनोज कुमार घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की छानबीन में जुट गये.

  • पीएम नकुल संजीवनी योजना के तहत दुधारू पशुओं की हो रही पहचान, की जा चुकी है 500 पशुओं की टैगिंग

    संजय कुमार पप्पू, छातापुर : प्रधानमंत्री नकुल संजीवनी योजना अंतर्गत दुधारू पशुओं को विशेष पहचान 12 अंकों का ईयर टैग (कनौसी) लगाया जा रहा है. ईयर टैग के बाद उक्त पशुओं के लिए अनुकूल स्वास्थ्य पत्र भी जारी किया जाता है, जो एक प्रकार का आधार कार्ड है.

  • ग्राम परिवहन योजना : 905 लक्ष्य के बदले 535 बेरोजगार युवकों को मिला है लाभ

    अशोक, सुपौल : प्रखंड मुख्यालय से सुदूर देहाती इलाके को जोड़ने के लिए पंचायत एवं टोले तक के सड़क निर्माण के बाद राज्य स्तर पर पंचायतों को प्रखंड मुख्यालय से जोड़ने के लिये मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना की शुरूआत की गयी. योजना के माध्यम से पंचायत के पांच बेरोजगार युवक को योजना के तहत रोजगार दिया जा रहा है. इसके साथ ही पंचायतवासी को आवागमन की सुलभता मिलने लगी है.

  • 936 बोतल नेपाली शराब के साथ एक तस्कर धराया

    सरायगढ़ : भपटियाही थाना क्षेत्र के पूर्वी कोसी तटबंध के 21.60 किलोमीटर स्पर सिमरी गांव के समीप से मंगलवार के अहले सुबह एसएसबी बीओपी नरपतपट्टी के द्वारा गुप्त सूचना पर 936 बोतल शराब के साथ टेंपू एवं एक व्यक्ति को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल किया.

  • सीएए को ले जागरूकता फैलाने पर बल

    बलुआ बाजार : भाजपा के विधानसभा स्तरीय बैठक का आयोजन छातापुर प्रखंड के जीवछपुर पंचायत के बेलागंज वार्ड नंबर 15 स्थित भाजपा के उत्तरी भाग के मंडल अध्यक्ष बसंत कुमार मुखिया के आवास पर छातापुर विधानसभा प्रभारी बैजनाथ भगत की अध्यक्षता आयोजित की गयी. बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में छातापुर विधायक नीरज सिंह बबलू, भाजपा के जिला महामंत्री रंजीत कुमार मिश्र, जिला महामंत्री संजीव कुमार भगत शामिल थे.

  • कोसी क्षेत्र में जल स्रोत सृजन की बड़ी संभावना सही ढंग से अध्ययन की जरूरत : मुख्यमंत्री

    सुपौल : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में रविवार के अपराह्न समाहरणालय स्थित टीसीपी भवन में कोसी प्रमंडल अंतर्गत सुपौल, सहरसा एवं मधेपुरा जिले की जल जीवन हरियाली अभियान से संबंधित समीक्षा बैठक हुई. बैठक में सार्वजनिक कुंओं, चापाकल, आहर, पाइन का जीर्णोद्धार, नलकूपों, कुंओं व चापाकल के किनारे सोख्ता निर्माण, जल संचयन संरचनाओं का निर्माण, छोटी नदियों, नालों व पहाड़ी क्षेत्र में चेक डैम निर्माण, नये जल स्रोतों का सृजन, पौधरोपण व पौधशाला सृजन, जैविक खेती एवं टपकन सिंचाई आदि के संबंध में विस्तार से चर्चा की गयी.

  • हरियाली यात्रा : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गांधी मैदान में करेंगे मानव शृंखला की शुरुआत, कहा- लोगों की सेवा करना ही हमारा धर्म

    सुपौल : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जन सेवा के प्रति उनकी शुरू से ही प्रतिबद्धता रही है. बिहार के विकास के लिए काम किया. हर तबके का उत्थान व किनारे खड़े लोगों को मुख्यधारा से जोड़ने की पहल की. हम प्रचार के चक्कर में नहीं रहते, काम करते हैं. लोगों की सेवा करना ही हमारा धर्म है.

  • बिहार के हर पंचायत में खुलेगा हाईस्कूल, लोगों की सेवा करना ही हमारा धर्म : नीतीश कुमार

    सुपौल : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को कहा कि जन सेवा के प्रति उनकी प्रारंभ से ही प्रतिबद्धता रही है. बिहार के विकास के लिए काम किया. हर तबके का उत्थान व किनारे खड़े लोगों को मुख्य धारा से जोड़ने की पहल की. हम प्रचार के चक्कर में नहीं रहते, काम करते हैं. सीएम नीतीश कुमार रविवार को जिले के पिपरा प्रखंड अंतर्गत दीनापट्टी पंचायत के सखुआ गांव में आयोजित जन जीवन हरियाली सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.

  • मुख्यमंत्री का सुपौल आगमन आज, जल-जीवन हरियाली योजनाओं का करेंगे अवलोकन

    सुपौल : जल जीवन हरियाली यात्रा के छठे चरण में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का 05 जनवरी को सुपौल जिले में आगमन होने जा रहा है. दौरे के क्रम में मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से जिले के पिपरा प्रखंड अंतर्गत दीनापट्टी पंचायत के सखुआ पहुंचेंगे. जहां जल जीवन हरियाली के अंतर्गत जीर्णोद्धार कराए गये राजा पोखर का सौंदर्यीकरण, पाथ वे निर्माण, चबूतरा निर्माण एवं तालाब के चारों ओर कराए गये पौधरोपण का अवलोकन करेंगे.

  • जल जीवन हरियाली के तहत आयोजित मानव शृंखला की सफलता को ले निकली प्रभात फेरी

    छातापुर : जल जीवन हरियाली कार्यक्रम के तहत आगामी 19 जनवरी 2020 को आयोजित होने वाले मानव शृंखला की सफलता के लिए जागरूकता अभियान जोर शोर से चलाया जा रहा है. शिक्षा विभाग के द्वारा शनिवार को छातापुर संकुल अन्तर्गत सभी मध्य विद्यालयों के अलावे निजी विद्यालयों के छात्रों की प्रभात फेरी निकाली गई. तत्पश्चात मध्य विद्यालय छातापुर परिसर में चित्रांकन, मैंहदी व निबंध लेखन सहित विविध प्रतियोगिता का आयोजन कर सफल प्रतिभागियों के बीच पुरस्कार का वितरण किया गया.

  • मासिक गुरु गोष्ठी में 15 विचारणीय बिंदुओं की दी गयी जानकारी, मानव शृंखला को सफल बनाने पर चर्चा

    प्रतापगंज : प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत संकुल संसाधन केंद्र प्रतापगंज में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अनिता कुमारी की अध्यक्षता में मासिक गुरु गोष्ठी का आयोजन किया गया. जिसमें प्रखंड क्षेत्र के सभी प्राथमिक व मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक व शिक्षक मौजूद थे. बैठक में बीइओ श्रीमती अनिता ने 15 विचारणीय बिंदुओं पर बारी-बारी से जानकारी दी.

  • कोसी नदी से पुलिस ने एक अज्ञात किशोरी का किया शव बरामद

    मरौना : नदी थाना क्षेत्र स्थित मंगसिहोल गांव के समीप कोशी नदी में शनिवार की सुबह करीब आठ बजे पुलिस ने एक अज्ञात किशोरी का शव बरामद किया. जानकारी अनुसार मंगासिहोल गांव के समीप कोशी नदी के किनारे ग्रामीणों ने पानी में उपलती हुई एक किशोरी की लाश को देखा.

  • सघन मिशन इंद्रधनुष कार्यक्रम की सफलता को लेकर निकाली गयी जागरूकता रैली

    सुपौल : बसबिट्टी रोड स्थित उर्दू मध्य विद्यालय परिसर से शनिवार को सघन मिशन इंद्रधनुष कार्यक्रम की सफलता को लेकर विद्यालय के शिक्षकों एवं बच्चों द्वारा जागरूकता रैली निकाली गयी. जागरूकता रैली को सिविल सर्जन डॉ कृष्ण मोहन प्रसाद एवं जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ सी के प्रसाद नें हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. इस अवसर पर श्री प्रसाद नें उपस्थित लीगों को अपने बच्चों को नियमित टीकाकरण कराने पे जोर दिया.

  • देसी व दो बोतल विदेशी शराब जब्त, एक कारोबारी गिरफ्तार

    बलुआ बाजार : भीमपुर पुलिस ने संध्या गस्ती के दौरान दो अलग-अलग जगहों से 07 लीटर देशी चुलाई शराब एवं दो बोतल विदेशी शराब के साथ एक कारोबारी को गिरफ्तार किया गया. पकड़ा गया कारोबारी थाना क्षेत्र के जीवछपुर वार्ड नंबर चार निवासी लूटन मेहता उर्फ ललित मेहता बताया जा रहा है.

  • लाया हूं बंद करके मैं साफ बोतलों में, किस जात का लहू है कोई डॉक्टर बता दें...

    सुपौल : जिला स्तरीय फरोग-ए-उर्दू सेमिनार एवं मुशायरा सह कार्यशाला का आयोजन गुरुवार को मुख्यालय स्थित गांधी मैदान में किया गया. सेमिनार का उद‍्घाटन बिहार सरकार के ऊर्जा एवं मद्य निषेध मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव, विधान परिषद के कार्यकारी सभापति मो हारूण रशीद, सांसद दिलेश्वर कामैत, विधायक अनिरूद्ध प्रसाद यादव, जिला पदाधिकारी महेंद्र कुमार एवं पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया.

  • ऑफिस में रहने के बावजूद सुनवाई में शामिल नहीं हुए डीपीओ, डीएम से कार्रवाई की अनुशंसा

    सुपौल : आंगनबाड़ी सेविका व सहायिका के जिले में रिक्त 200 पदों के विरुद्ध प्रकाशित विज्ञापन के आलोक में वेबसाइट पर रिक्ति अपलोड नहीं करने एवं कार्यालय में उपस्थित रहने के बावजूद लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी कार्यालय में सुनवाई में भाग नहीं लेना डीपीओ आईसीडीएस को महंगा पड़ सकता है. जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी अशोक कुमार झा ने इस बाबत अंतरिम आदेश जारी किया है.

  • 4.75 किलो गांजा के साथ बाइक जब्त, कारोबारी फरार

    भीमनगर : नववर्ष के प्रथम दिन बुधवार की संध्या एसएसबी 45वीं बटालियन की सीमा चौकी बेनलीपट्टी द्वारा 4.75 किलो गांजा के साथ एक बाइक को जब्त किया गया.

  • अवैध संबंध के आरोप में महिला व युवक की हुई थी पिटाई, प्राथमिकी दर्ज

    त्रिवेणीगंज : जदिया थाना क्षेत्र के मानगंज पश्चिम पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 08 चंपानगर गांव में अवैध संबंध के आरोप में पंचायत बुलाकर ग्रामीणों की उपस्थिति में तुगलकी फरमान जारी करते महिला व युवक की बेरहमी से की गयी पिटाई मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 09 आरोपितों को गिरफ्तार किया है.

  • सखुआ में सीएम के आगमन की हो रही जोरदार तैयारी, अधिकारियों ने लिया जायजा

    पिपरा : जल जीवन हरियाली कार्यक्रम के तहत छठे चरण में 05 जनवरी रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दीनापट्टी पंचायत के सखुआ गांव में 12:15 बजे पहुंचेंगे.

  • नौ दिवसीय कोसी कल्प यज्ञ का हुआ भव्य शुभारंभ, 225 कन्याओं ने निकाली कलश यात्रा

    निर्मली : प्रखंड क्षेत्र के मझारी-महुआ एनएच 57 के किनारे अवस्थित बाबा कौशिकीनाथ महादेव मंदिर में गुरुवार से नौ दिवसीय 34वां कोशी कल्प यज्ञ का शुभारंभ किया गया. मौके पर 225 कन्याओं द्वारा कलश यात्रा निकाली गयी. कलश यात्रा में शामिल कन्याओं ने बाबा कौशिकी नाथ महादेव मंदिर से यात्रा प्रारंभ कर एनएच 57 होते हुए कोशी नदी में जल भरकर पुनः मंदिर के प्रांगण स्थित यज्ञ स्थल पर जल अर्पित किया. कलश यात्रा में सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुगण कलश यात्रा के साथ चल रहे थे.

  • तालिबानी फरमान : प्रेमी और प्रेमिका को खूंटे से बांध कर बेरहमी से की गयी पिटाई

    सुपौल : जिले की एक पंचायत के गांव में प्रेमी और प्रेमिका की बेरहमी से पिटाई का वीडियो वायरल हुआ है. इसमें एक व्यक्ति द्वारा लोगों के मौजूदगी में प्रेमी और प्रेमिका की बेरहमी से पिटाई की जा रही है. बताया जाता है कि मामला सामने आने के बाद आरोपित सरपंच फरार है.

  • तेज रफ्तार ट्रक ने सड़क किनारे बैठे चार लोगों को रौंदा, गंभीर अवस्था में रेफर

    त्रिवेणीगंज : त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के पिपरा-त्रिवेणीगज मार्ग में गंभीरपुर गांव के महादलित टोले के समीप तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक चार लोगों को रौंदते हुए मौके से फरार हो गया. हालांकि सूचना पर पिपरा बाजार के समीप पुलिस ने ट्रक को अपने कब्जे में लिया है. जानकारी अनुसार उक्त स्थल पर सोमवार की दोपहर सड़क के किनारे ख़राब पड़े पिकअप वैन को मिस्त्री ठीक कर रहे थे, जहां तीन लोग बैठे हुए थे.

  • कोहरे में पलटा पेंट लदा पिकअप वाहन, बदमाशों ने लूट लिया पेंट

    सोनवर्षाराज : स्थानीय थाना क्षेत्र के सोनवर्षा-बैजनाथपुर मुख्य मार्ग स्थित डुमरा नवटोलिया पेट्रोल पंप के समीप मंदिर के सामने रविवार की रात घने कोहरे के कारण दीवार पेंट से लदी एक पिकअप गाड़ी पलट गयी. इस घटना में गाड़ी चालक बाल-बाल बच गया. हालांकि पिकअप वैन पलटने के बाद एक स्कॉर्पियो पर सवार अज्ञात बदमाशों के द्वारा गाड़ी में लदे ऐशियन पेंट की दर्जनों बाल्टी लूट लिए जाने का मामला सामने आया है.

  • जन शिकायत वाद के त्वरित निष्पादन में लापरवाही, कार्यपालक दंडाधिकारी दंडित

    सुपौल : जन शिकायत से संबंधी मामले को लंबित रखने एवं अनियमितता बरतने के आरोप में सुपौल अनुमंडल के तत्कालीन कार्यपालक दंडाधिकारी सह वर्तमान आरा सदर के कार्यपालक दंडाधिकारी विनोद कुमार सिन्हा को निबंधक सहयोग समितियां बिहार पटना द्वारा दंडित किया गया है. निबंधक रचना पाटिल द्वारा जारी आदेश के मुताबिक श्री सिन्हा को निंदन, चेतावनी एवं एक वर्ष के लिये असंचयात्मक प्रभाव से काल मान वेतनमान पर निम्नतर प्रक्रम पर अवनति की सजा दी गयी है.

  • नौ को तीन-तीन वर्ष के कारावास व अर्थदंड की सजा

    सुपौल : अपर सत्र न्यायाधीश तृतीय की अदालत द्वारा धारा 307 के तहत 09 अभियुक्तों को दोषी करार देते हुए उन्हें तीन-तीन वर्ष की सश्रम कारावास एवं 15-15 हजार रुपये के अर्थदंड की सजा सुनायी है. अर्थदंड की राशि नहीं देने पर छह माह का साधारण कारावास भुगतना होगा. अदालत ने इसी मामले में धारा 148 के अंतर्गत सभी अभियुक्तों को एक-एक वर्ष की साधारण कारावास की सजा भी दी है.

  • सुपौल के मनीष को अकादमी पुरस्कार

    नयी दिल्ली/सुपौल : सुपौल के कुमार मनीष अरविंद को मैथिली भाषा के लिए साहित्य अकादमी पुरस्कार मिला है. उनको यह पुरस्कार ‘जिनगीक ओरिआओन करैत’ कविता संग्रह के लिए मिला है. साहित्य अकादमी ने 23 भारतीय भाषाओं के रचनाकारों को वर्ष 2019 का प्रतिष्ठित साहित्य अकादमी पुरस्कार देने की बुधवार को घोषणा की. हिदी के लिए नंदकिशोर आचार्य, अंग्रेजी के लिए सांसद कांग्रेस डॉ शशि थरूर व उर्दू के लिए प्रो शाफे किदवई का चयन किया गया है. इनका जन्म 15 अक्तूबर 1964 को सुपौल जिले के बसावनपट्टी मे हुआ.

  • न्यूनतम 08 डिग्री सेल्सियस तक गिरा तापमान जिले में अलाव की अब तक नहीं की गयी व्यवस्था

    सुपौल : जिले में ठंड व शीतलहर का कहर बढ़ता जा रहा है. बुधवार को जिले का अधिकतम तापमान 22 एवं न्यूनतम तापमान 08 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जो इस मौसम का अब तक का सबसे ठंडा दिन साबित हुआ. सबेरे से ही आकाश में धुंध छाया रहा. वहीं दिन भी सूर्य देव के दर्शन भी दुर्लभ साबित हुए. 7.9 किलोमीटर की रफ्तार से जारी पछुआ हवा के झौंकों ने लोगों की परेशानी और भी बढ़ा दी. मौसम विभाग द्वारा दी गयी जानकारी मुताबिक गुरुवार को भी ठंड का कहर जारी रहेगा. वहीं अधिकतम तापमान में एक डिग्री और गिरावट आयेगी. भारी ठंड और कनकनी की वजह से बाजार में लोगों का आवागमन कम हो गया है.

  • निजी जमीन पर विरोधी पक्ष दिखा रहे दबंगई एसपी से न्याय की मांग

    कटैया-निर्मली : खेती की जमीन पर मालिकाना हक के बावजूद दबंग व्यक्ति द्वारा खेती नही करने देने को लेकर पिपरा थाना क्षेत्र के रामनगर पंचायत स्थित कौशलीपट्टी निवासी मिथिलेश कुमार ने नामित व्यक्तियों के विरुद्ध करवाई की मांग की है. एसपी को दिये आवेदन में मिथिलेश ने नामित व्यक्तियों से जान का खतरा बताते जान माल की सुरक्षा की गुहार भी लगाई है.

  • मतदाता सूची का प्रारूप प्रकाशित, 15 तक प्राप्त की जायेगी दावा व आपत्ति

    सुपौल : जिला निर्वाचन शाखा द्वारा अर्हता तिथि 01 जनवरी 2020 के आधार पर सोमवार को मतदाता सूची का प्रारूप प्रकाशन कर दिया गया. इसे लेकर दावा व आपत्ति प्राप्त करने की तिथि 16 दिसंबर से 15 जनवरी तक निर्धारित की गयी है. जबकि दावा/आपत्ति का निष्पादन आगामी 27 जनवरी को किया जायेगा. जिसके बाद 04 फरवरी को पूरक सूची का निर्माण कर 07 फरवरी को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन कर दिया जायेगा.

  • पुलिस व वन विभाग के बीच उपजा विवाद

    वीरपुर : बिहार सरकार के द्वारा वन विभाग को दी गयी जमीन और कोसी योजना के द्वारा वीरपुर थाने को दी गयी जमीन को लेकर सरकार का यह दोनों महकमा आमने-सामने आ गया है. जमीन को लेकर दोनों के अपने-अपने दावे हैं. एक इसे राज्य से प्राप्त मान रहा है.

  • डीपीओ ने सेविकाओं को दायित्व का कराया बोध

    सरायगढ़ : प्रखंड मुख्यालय सभागार में आइसीडीएस डीपीओ राखी कुमारी ने प्रखंड क्षेत्र के सेविकाओं के साथ विशेष बैठक की. बैठक के दौरान आइसीडीएस डीपीओ ने सेविकाओं को परवरिश योजना व कैश लॉन्चिंग की गति धीमी रहने सहित आंगनबाड़ी केंद्रों पर चापाकल, शौचालय, प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना एवं आगामी 19 जनवरी को होने वाली मानव शृंखला के बारे में विस्तार पूर्वक चर्चा की. डीपीओ ने सेविकाओं को कहा कि आंगनबाड़ी केंद्र साफ-सुथरा एवं पेयजल व शौचालय की व्यवस्था होनी चाहिए. इसमें कोताही बरतने वाली सेविकाओं के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी.

  • सात सूत्री मांगों के समर्थन में पीएचसी परिसर में धरना

    छातापुर : पीएचसी छातापुर परिसर में जनअधिकार पार्टी लोकतांत्रिक युवा परिषद के द्वारा एक दिवसीय धरना दिया गया. युवा परिषद के प्रखंड अध्यक्ष श्याम कुमार यादव के नेतृत्व में आयोजित धरने में पार्टी के स्थानीय सहित जिला स्तरीय नेता शामिल हुए. पीएचसी में व्याप्त भ्रष्टाचार एवं चिकित्सीय व्यवस्था में प्रबंधन की लापरवाही के खिलाफ धरना आयोजित किया गया था. धरना के बाद युवा परिषद के द्वारा सात सूत्री मांग पत्र पीएचसी प्रभारी को सौंपा गया. जिसके बाद पीएचसी प्रभारी डा नवीन कुमार ने सात में से पांच मांगों को एक सप्ताह के अंदर पूरा करने का आश्वासन दिया.

  • दबे-कुचले की सहायता के लिए हमेशा तत्पर रहते थे वीर लोरिक : देवेंद्र प्रसाद

    सुपौल : लोरिक विचार मंच, बाबा बैद्यनाथ चौघारा ट्रस्ट और श्रीकृष्ण-सुदामा ईश्वरीय विश्वविद्यालय के तत्वावधान में जिला मुख्यालय स्थित बीबीसी कॉलेज सभागार में वीर लोरिक महोत्सव 2019 का आयोजन किया गया. लोरिक विचार मंच के प्रदेश संयोजक डॉ अमन कुमार की अध्यक्षता में आयोजित महोत्सव का उद्घाटन पूर्व केंद्रीय मंत्री सह समाजवादी जनता दल (डी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र प्रसाद यादव ने किया.

  • मां का शव मिला, दोनों पुत्र लापता

    नवहट्टा : प्रखंड क्षेत्र के केदली पंचायत के रामपुर छतवन घाट पर बुधवार की सुबह नाव डूबने से एक दर्जन से ज्यादा लोग पानी की चपेट में फंस गये. जहां स्थानीय लोगों की मदद से सात लोगों को सुरक्षित पानी से बाहर निकाला गया. वहीं नदी की तेज बहती धारा में सात लोग बह गये. जिसमें रामपुर छतवन निवासी कुनकुन पंडित की पुत्री 35 वर्षीय अनमोल देवी व अनमोल देवी का 2 पुत्र भी नाव पर सवार थे. जहां अनमोल देवी का घंटों मशक्कत के बाद शव को बरामद कर लिया गया.

  • भारतीय वन सेवा के अधिकारी कुमार मनीष अरविंद को साहित्य अकादमी पुरस्कार

    सुपौल : सुपौल के कुमार मनीष अरविंद को साहित्य अकादमी पुरस्कार मिला है. बुधवार को इसकी घोषणा की गयी. कुमार मनीष अरविंद मैथिली के महत्वपूर्ण रचनाकार हैं. इनका जन्म पंद्रह अक्टूबर उन्नीस सौ चौसठ को सुपौल जिले के बसावनपट्टी में हुआ था. मैथिली की इनकी पहली किताब मिझायल सूर्य क नगर (कविता) किसुन संकल्प लोक, सुपौल से 2001 में छपी थी. जबकि, हिंदी में कविताओं की पहली किताब और कितनी यातनाएं 1995 में छपी थी. अभी तक हिंदी और मैथिली में इनकी दस किताबें आ चुकी हैं.

  • नौ वर्ष बाद भी नहीं बना भवन झोपड़ी में शिक्षा पा रहे 106 बच्चे

    अंजनी झा बंटू, सुपौल : सरकार द्वारा एक ओर जहां शिक्षा को बढ़ावा देने हेतु कई तरह के कदम उठाये जा रहे हैं. विद्यालयों को बड़ी राशि उपलब्ध करा कर संसाधन युक्त करने का दावा किया जा रहा है.

  • हथियार के बल पर व्यवसायी से मांगी 25 हजार रुपये की रंगदारी, जान से मारने की दी धमकी

    त्रिवेणीगंज : थाना क्षेत्र स्थित पतरघट्टी गांव में रविवार को बंदूक के बल पर रंगदारी मांगने का मामला प्रकाश में आया है. पतरघट्टी वार्ड नंबर 07 निवासी शिवशंकर साह ने इस बाबत थाना में आवेदन दिया है. जिसमें उन्होंने कहा है कि वे तिरुपत्ति ट्रेडर्स के नाम से छड़, सीमेंट व बालू का व्यवसाय पतरघट्टी वार्ड नंबर 08 में करते हैं.

  • अंतर जिला क्विज व पेंटिंग प्रतियोगिता में सुपौल नवोदय के प्रतिभागियों ने मारी बाजी

    सुपौल : क्वेस्ट फॉर द बेस्ट कार्यक्रम के तहत नवोदय एलुमिनी एसोसिएशन बिहार द्वारा अंतर जिला क्विज प्रतियोगिता एवं पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता में नवोदय विद्यालय सुपौल के तीनों टीम का चयन द्वितीय चरण और फिर अंतिम चरण के लिए हुआ.

  • 29 को नवोदय एलुमिनी मीट, विभिन्न प्रतियोगिताएं होंगी आयोजित

    सुपौल : नवोदय एलुमिनी एसोसिएशन की एक बैठक रविवार को वरिष्ठ एलुमिनी डॉ अरविंद कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गयी. विकल्प द सॉल्यूशन परिसर में आयोजित इस बैठक में आगामी एलुमिनी मीट को लेकर विचार-विमर्श किया गया. बताया गया कि इस वर्ष प्रथम बैच के नामांकन का 25 वर्ष पूर्ण होने के कारण इस वर्ष का सम्मेलन खास रहेगा. बैठक में सर्वसम्मति से 29 दिसंबर को एलुमिनी मीट कराने का निर्णय लिया गया.

  • ठंड ने दी दस्तक, धुंध व कुहासे से धीमी हुई वाहनों की रफ्तार

    सुपौल : दिसंबर माह का पहला पखवाड़ा बीतते ही मौसम का मिजाज बदलने लगा है. बुधवार की सुबह से ही आसमान में धुंध और कुहासे का कहर शुरू हो गया है. हालांकि दिन में हल्की धूप खिली थी. हवा में बढ़ी तीव्रता के कारण ठंड में भी महसूस की जा रही है. वहीं गुरुवार को सुबह करीब 09 बजे तक सड़कों पर कुहासा छाया रहा. वहीं दिन में भी कुछ ही देर सूर्यदेव के दर्शन हुए.

  • चार पैक्स अध्यक्ष के विजयी उम्मीदवार के नामों की हुई घोषणा, समर्थकों में जश्न का माहौल

    त्रिवेणीगंज : प्रखंड क्षेत्र के 23 पंचायतों में पैक्स चुनाव के दूसरे चरण के तहत बुधवार को संपन्न हुए मतदान के बाद गुरुवार को अनुपलाल यादव महाविद्यालय में अध्यक्ष व प्रबंधकारिणी सदस्यों के लिये मतों की गिनती का कार्य प्रारंभ किया गया.

  • करिहो में उग्र प्रदर्शन मामले में कांड दर्ज 41 नामजद व 150 अज्ञात पर प्राथमिकी 10 प्रदर्शनकारियों को भेजा गया जेल

    सुपौल : सदर थाना क्षेत्र के करिहो स्थित पटेल चौक पर बुधवार की दोपहर रोड जाम व प्रदर्शन के बाद उग्र हुए भीड़ द्वारा मंत्री के काफिले पर हमला एवं पुलिस पर पथराव मामले में सदर थाना में कांड अंकित कर लिया गया है.

  • चौथे दिन भी धरना पर डटे रहे दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी

    सुपौल : विभिन्न मांगों को लेकर दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों का समाहरणालय द्वार के समीप चल रहा धरना-प्रदर्शन चौथे दिन गुरुवार को भी जारी रहा. दैनिक वेतनभोगी कर्मियों ने धरना के माध्यम से जिला प्रशासन व सरकार से मांगों की पूर्ति के लिये आवाज बुलंद किया.

  • आगजनी के बाद भी छातापुर पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई

    सुपौल : जमीन विवाद में विरोधी पक्ष द्वारा आगजनी व मारपीट के बाद भी छातापुर पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गयी. जिसके बाद पीड़ित ने एसपी को आवेदन देकर उनसे न्याय की गुहार लगायी है. दिये आवेदन में छातापुर प्रखंड अंतर्गत लालगंज वार्ड नंबर 07 भरतपुर निवासी श्याम शर्मा ने कहा है कि उनके बासडीह की जमीन जिसकी जमाबंदी उनके पिता जानकी शर्मा के नाम से कायम है, उस जमीन को गांव के ही महेंद्र शर्मा जोर-जबरदस्ती अधिकार कायम करना चाहते हैं.

  • पैक्स चुनाव : पथराव के बाद माहौल हुआ तनावपूर्ण, तीन पुलिसकर्मी भी हुए जख्मी

    सुपौल : पैक्स चुनाव के लिए कराये गये मतदान के बाद मंगलवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुपौल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सभागार में मतों की गिनती के बाद चुनाव परिणाम की घोषणा की गई. इस क्रम में करिहो पैक्स अध्यक्ष के विजयी उम्मीदवार के नामों की घोषणा ध्वनि विस्तारक यंत्र से की गई. मतगणना कक्ष के बाहर एक ओर जहां विजयी उम्मीदवार के समर्थक जीत के जश्न में डूब गये. वहीं पराजित उम्मीदवार के चेहरे पर मायूसी छा गई.

  • पैक्स चुनाव : पथराव के बाद माहौल हुआ तनावपूर्ण, तीन पुलिसकर्मी भी हुए जख्मी

    सुपौल : पैक्स चुनाव के लिए कराये गये मतदान के बाद मंगलवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुपौल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सभागार में मतों की गिनती के बाद चुनाव परिणाम की घोषणा की गई.

  • ट्रक व स्कूल बस में टक्कर, दो दर्जन बच्चे थे सवार, तीन जख्मी

    सुपौल : सदर प्रखंड अंतर्गत कर्णपुर गांव के समीप बुधवार को स्कूली बच्चों से भरी एक स्कूल बस की ट्रक से टक्कर हो गयी. जिसमें 03 बच्चे घायल हो गए. स्कूल बस में उस वक्त करीब दो दर्जन बच्चे सवार थे. लिटिल एंजेल्स नामक स्कूल के बच्चे को लाने बस कर्णपुर से आगे बकौर की ओर गयी थी.

  • एनएच क्रॉस कर रहे बाइक को स्कॉर्पियो ने मारी ठोकर, तीन जख्मी

    प्रतापगंज : प्रखंड क्षेत्र के दुअनिया पुल से पश्चिम एनएच 57 क्रॉसिंग पर बुधवार को एक बाइक और स्कॉर्पियो की टक्कर में एक चालक सहित दो महिला जख्मी हो गये. जानकारी अनुसार बाइक चालक दो महिलाओं के साथ लोहटिया टोला से सितुहर अपने रिश्तेदार के यहां शादी समारोह में जा रहे थे.

  • तेज गति से आ रही वाहन की चपेट में आने से युवक बुरी तरह जख्मी

    निर्मली : निर्मली थाना क्षेत्र के एनएच 57 पर बुधवार को हरियाही गांव स्थित हर्ष पेट्रोल पंप के निकट तेजगति से आ रही एक अज्ञात चार पहिये वाहन ने एनएच पार कर रहे एक 12 वर्षीय युवक को ठोकर मार कर बुरी तरह जख्मी कर दिया. जबकि गाड़ी चालक भागने में सफल रहा.

  • नागरिकता संशोधन बिल वापस लेने की मांग को लेकर किया रोड जाम, प्रदर्शन

    सुपौल : कारवाने अमन व इंसाफ संगठन के बैनर तले नागरिक संशोधन बिल विधेयक की तत्काल वापसी की मांग को लेकर बुधवार को स्थानीय हुसैन चौक के समीप सुपौल-सहरसा पथ को जाम कर प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शनकारी नागरिक संशोधन बिल विधेयक को तत्काल स्वरूप में वापस लेने की मांग कर रहे थे.

  • एसएन टीवीएस में लक्की ड्रा का आयोजन, 200 ग्राहक पुरस्कृत

    सुपौल : जिला मुख्यालय स्थित टीवीएस के अधिकृत विक्रेता एसएन टीवीएस में ग्राहक मिलन समारोह सह लक्की ड्रा का आयोजन किया गया. समारोह का उद‍्घाटन मुख्य अतिथि सह टीवीएस मोटर कंपनी के एरिया मैनेजर विष्णुकांत सिंह, टेरीटोरी मैनेजर असरफ खान, वरिष्ठ अधिवक्ता नागेंद्र नारायण ठाकुर एवं एसएन टीवीएस के सीइओ कुणाल कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया. कार्यक्रम के दौरान अक्तूबर एवं नवंबर माह के टीवीएस ग्राहकों के बीच लक्की ड्रा का आयोजन किया गया.

  • जन समस्याओं को लेकर आर-पार की लड़ाई लड़ेगी रालोसपा : चंदन बागची

    सरायगढ़ : राष्ट्रीय लोक समता पार्टी की कार्यकारिणी बैठक बुधवार को कोसी निरीक्षण भवन भपटियाही में जिलाध्यक्ष धर्मपाल कुमार की अध्यक्षता में हुई. बैठक में पार्टी के बूथ कमेटी का निर्माण कराने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा के संवाद यात्रा की सफलता पर चर्चा की गई.

  • बिहार में मंत्री के काफिले पर हमला, पुलिस ने भीड़ पर काबू पाने के लिए की हवाई फायरिंग

    सुपौल : बिहार के सुपौल में पैक्स चुनाव के तहत कराये गये मतगणना में धांधली का आरोप लगाते हुए करिहो पैक्स के पराजित उम्मीदवार अतिश कुमार ने अपने सैकड़ों समर्थक के साथ बुधवार को सुपौल-सिहेंश्वर पथ में करिहो स्थित पटेल चौक पर आगजनी करते प्रदर्शन किया. इस दौरान उग्र समर्थकों ने बगही एवं वीणा जाने वाली सड़क को भी बांस-बल्ले से जाम कर सभी पथ पर आवागमन पूरी तरह से ठप कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. इसी बीच सुपौल की ओर से मधेपुरा जा रहे सूबे के अनुसूचित जाति एवं जनजाति मंत्री सह सुपौल के प्रभारी मंत्री रमेश ऋषिदेव का काफिला उक्त स्थल पर पहुंचा. जहां लाठी डंडा से लैस करीब 200 प्रदर्शनकारियों ने मंत्री के काफिले पर अचानक हमला कर दिया. हमले में मंत्री तो बाल-बाल बच गये. लेकिन, उनके सुरक्षा में लगे स्कॉट वाहन को प्रदर्शनकारियों ने घेर लिया. जिस पर उग्र उपद्रवियों ने ताबड़तोड़ लाठियां बरसाना शुरू कर दिया. जिससे स्कॉट वाहन क्षतिग्रस्त हो गया. वहीं स्कॉट वाहन में सवार पुलिस कर्मी भी चोटिल हो गये. जिसमें एक जवान का सिर जख्मी हो गया.

  • पैक्स चुनाव परिणाम की घोषणा के बाद जीत के जश्न में डूबे विजयी उम्मीदवारों के समर्थक

    सुपौल : सदर प्रखंड के 18 पैक्स के अध्यक्ष व प्रबंध कार्यकारिणी सदस्य के लिए सोमवार को कराये गये चुनाव के बाद मंगलवार को सुपौल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सभागार में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना का कार्य प्रारंभ किया गया. गहन सुरक्षा जांच के बाद प्रत्याशी एवं उनके द्वारा नामित ऐजेंट को मतणगणना कक्ष में प्रवेश दिलाया जा रहा था. प्रत्येक राउंड की गिनती के बाद ध्वनि विस्तार यंत्र से परिणाम की घोषणा की जा रही थी. परिणाम को सुनने के लिए मतगणना कक्ष के बाहर देर संध्या तक समर्थकों की भीड़ जुटी रही.

  • दूसरे चरण के पैक्स चुनाव की सभी तैयारियां पूरी, 23 पंचायतों में आज होगा मतदान

    त्रिवेणीगंज : पैक्स चुनाव के दूसरे चरण के तहत प्रखंड क्षेत्र में बुधवार को होने वाले मतदान को लेकर मंगलवार को मुख्यालय स्थित अनुपलाल यादव कॉलेज में निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ ममता कुमारी, सहायक निर्वाची पदाधिकारी रूपेश राय, शैलेश कुमार एवं अभय चौधरी की उपस्थिति में मतदान कर्मियों को मतपेटी व मतदान सामग्री के साथ रवाना किया गया.

  • बाइक चोर गिरोह के सदस्य मोटरसाइकिल संग गिरफ्तार

    करजाईन : मंगलवार की सुबह में करजाईन थाना पुलिस ने पॉलिटेक्निक कॉलेज के समीप मोतीपुर की तरफ से तेज गति से आ रही बिना नंबर की एक पल्सर बाइक सवार को संदेह के आधार पर रुकने को कहा. लेकिन बाइक सवार रुकने के बजाय भागने लगा. जिसके बाद करजाईन थाना पुलिस ने उसका पीछा कर बाइक सवार को पकड़ लिया. बाइक की तलाशी के बाद कागजात की मांग की गई.

  • 290 बोतल नेपाली शराब के साथ एक गिरफ्तार, एक फरार, दो वाहन जब्त

    वीरपुर : ज्वाइंट ऑपरेशन कर पुलिस एवं एसएसबी ने दो बाइक के साथ 290 बोतल शराब व एक कारोबारी को पकड़ने में सफलता हासिल की है. जानकारी अनुसार एसएसबी 45वीं बटालियन के सात आना आउटपोस्ट के जवान एवं वीरपुर पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर सोमवार की देर रात 290 बोतल नेपाली उमंग शराब के साथ दो बाइक एवं एक तस्कर को पकड़ा है.

  • मरीज से स्वीपर ने की मारपीट, कई जख्मी

    राघोपुर : प्रखंड क्षेत्र के सिमराही बाजार स्थित रेफरल अस्पताल राघोपुर में अस्पताल के स्वीपर द्वारा महिला मरीज व परिजन के साथ बदसलूकी, गाली गलौज के बाद मारपीट किये जाने का मामला सामने आया है. बावजूद इसके अस्पताल प्रबंधन अपने कर्मियों द्वारा किये गये इस अमानवीय व्यवहार को लेकर सख्ती नहीं दिखा रही है. यह घटना सोमवार की है. जब अस्पताल में कार्यरत स्वीपर अन्य दिनों की भांति झाड़ू पोछा कर रहा था.

  • सुपौल में 54.21 व पिपरा में 56 प्रतिशत हुआ मतदान, वोट डालने को ले वोटरों में उत्साह

    सुपौल :पैक्स चुनाव के प्रथम चरण में सोमवार को सुपौल के 18 एवं पिपरा प्रखंड के 13 पैक्स के लिए कुल 118 मतदान केंद्र पर छिटफुट घटना को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ. सुपौल में 54.21 एवं पिपरा में 56 प्रतिशत मतदान हुआ. मतदान को लेकर सुबह 07 बजे ही मतदाता मतदान केंद्र पर पहुंचने लगे थे.

  • शांतिपूर्ण माहौल में हुआ चुनाव, मतगणना आज

    कटैया-निर्मली : पैक्स चुनाव के पहले चरण में सोमवार को पिपरा प्रखंड के 16 पंचायतों में से मात्र 13 पंचायतों में पैक्स चुनाव के लिए 42 बुथ पर शांतिपूर्ण माहौल में वोट डाले गए. अध्यक्ष पद के लिए कुल 40 उम्मीदवारों एवं कार्यकारिणी सदस्य के लिए कुल 173 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला मतपेटी में बंद हो गया. सुबह 07 बजे से वोट डालने का काम बुथ पर शुरू हो गया. सुबह से ही सभी मतदान केंद्रों पर महिला एवं पुरुष मतदाता की वोट डालने के लिए लंबी कतार देखी गई.

  • एक कट्टा व चार जिंदा कारतूस संग शराब माफिया एक सहयोगी के साथ गिरफ्तार

    त्रिवेणीगंज : थानाध्यक्ष के नेतृत्व में पुलिस बल के द्वारा रविवार की रात औरलाहा गांव में छापेमारी कर उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के तहत स्थानीय थाना में दर्ज प्राथमिकी के वांछित अभियुक्त के साथ एक अन्य सहयोगी को गिरफ्तार किया गया. जिसके पास से एक देशी कट्टा व 04 जिंदा कारतूस बरामद किया गया.

  • सात घरों में लगी आग, अनाज, कपड़ा नकदी सहित लाखों की संपत्ति खाक

    वीरपुर : बसंतपुर प्रखंड के सातनपट्टी वार्ड नंबर 01 शर्मा टोली में लगी आग में 07 घर जलकर राख हो गया. घर की कोई भी चीज नहीं निकाली जा सकी. जानकारी अनुसार रविवार की शाम लगी आग में रामवती देवी, विनय शर्मा, भीको शर्मा, कामू शर्मा, नबोध, सुबोध एवं जयप्रकाश शर्मा का घर पूरी तरह जल गया. आग इतनी भीषण थी कि जब तक लोगों के सामूहिक प्रयास से आग पर काबू पाया गया. तब तक सात घरों में रखा कपड़ा, अनाज, नगदी आदि जल कर खाक हो गया.

  • योजना के तहत कराये जा रहे कार्य के प्रति लोगों को दिखानी होगी दिलचस्पी

    रतनपुर : प्रखंड बसंतपुर अंतर्गत भगवानपुर पंचायत में सोमवार को वीरेंद्र कुमार विक्रम की अध्यक्षता में आमसभा का आयोजन किया गया. आमसभा में सोशल ऑडिट की 05 सदस्य टीम ने इंदिरा आवास योजना, मनरेगा योजना, पीडीएस, शौचालय इत्यादि योजनाओं की जानकारी दी. वहीं 05 सदस्यीय टीम 1 सप्ताह से पंचायत के सभी योजनाओं का सर्वेक्षण किया एवं उनकी कमी में सुधार करने का निर्देश बैठक के माध्यम से दिया.

  • केला बगान में पानी पटाने के दौरान करंट से 28 वर्षीय युवक की मौत, मचा कोहराम

    बलुआ बाजार : वार्ड नंबर 07 में गुरुवार की सुबह केला बगान में पानी पटाने के दौरान बिजली की करंट लगने से 28 वर्षीय युवक जितेंद्र कुमार साह की मौत हो गयी. बताया जाता है कि मृतक जितेंद्र भाड़े पर मोटर लेकर घर से पूरब बिशनपुर घनश्याम स्थित रंजीत मंडल के केला बगान में गया हुआ था. मोटर लगाने के क्रम में उसे करंट लग गया.

  • सड़क हादसे में 28 वर्षीय युवक की मौत, माता-पिता का इकतौला पुत्र था अमित

    सुपौल : सदर थाना क्षेत्र के सुपौल-सहरसा पथ में मल्हनी उच्च विद्यालय के समीप गुरुवार को सड़क हादसे में 28 वर्षीय युवक की मौत हो गयी. घटना के बाद स्थानीय लोग घटना स्थल की ओर दौड़ पड़े. लोगों ने आनन-फानन में सड़क पर बेसुध पड़े लहूलुहान युवक को सदर अस्पताल में भर्ती कराया.

  • शिकायत करने आ रहे शख्स को आराेपितों ने थाना गेट पर रोका, कर दी पिटाई

    सुपौल : अपनी फरियाद लेकर न्याय की गुहार लगाने थाना आ रहे एक पीड़ित को विपक्षियों ने थाने जाने से रोकते हुए थाना गेट के बाहर जमकर पिटाई कर दी. विपक्षियों द्वारा लात-घूंसे से पीटे जाने के बाद पीड़ित मौके पर ही बदहवास होकर गिर पड़ा. जिसके बाद मौके से विपक्षी फरार हो गया. घटना के बाद आसपास के लोगों ने जमीन पर गिरे पीड़ित को उठा कर थाना पहुंचाया.

  • भारत-नेपाल सीमा पर वाहन सहित 200 बोतल शराब जब्त, चार तस्करों को एसएसबी ने किया गिरफ्तार

    भीमनगर : एसएसबी 45वीं वाहिनी के बाहरी सीमा चौकी भीमनगर द्वारा भारत-नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा स्तंभ संख्या 206/07 के समीप चार तस्कर को 200 बोतल शराब (बियर) एवं वाहन के साथ गिरफ्तार किया गया. एसएसबी के उप कमांडेंट आलोक कुमार ने बताया कि गाड़ी संख्या बीआर-10ए 0021 से शराब की खेप आने की गुप्त सूचना मिली थी.

  • लोरिक महोत्सव का होगा शानदार आगाज सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रहेगी धूम

    सुपौल : बिहार सरकार के कला संस्कृति एवं युवा विभाग तथा जिला प्रशासन के सौजन्य से जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर पूरब लोरिक धाम में लोरिक महोत्सव 2019 का आयोजन आगामी 20 से 22 दिसंबर तक किया जाएगा. उक्त आशय की जानकारी हरदी दुर्गा स्थान स्थित मां वन दुर्गा मंदिर परिसर में आयोजित सामाजिक बैठक में लोरिक विचार मंच के प्रदेश संयोजक डॉ अमन कुमार ने दी.

  • मनुष्य का मन पवित्र होगा, तो व्यभिचार पर लगेगी लगाम : पंडित जीवेश्वर मिश्र

    सुपौल : भारत एक आध्यात्मिक राष्ट्र है और इस अध्यात्मिकता के उन्नयन के लिए श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन सदर प्रखंड क्षेत्र स्थित बाबा पीठ कर्णपुर में हो रहा है. कथा मनुष्य जीवन की सार्थकता को सिद्ध करती है. जीवन के विभिन्न पहलुओं पर भागवत कथा में विषद वर्णन किया गया है. एक आदर्श जीवन के लिए भागवत कथा का अमृतपान सभी मनुष्यों को करना चाहिए.

  • विभिन्न मंदिर कमेटियों को किया गया सम्मानित

    राघोपुर : देशरत्न डॉ राजेन्द्र प्रसाद की 135वीं जयंती व अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस के अवसर पर बाल विवाह, दहेज प्रथा, नशा मुक्ति व जल जीवन हरियाली पर प्रतापगंज के सुमरित कन्या मध्य विद्यालय के प्रांगण में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जहां दुर्गा पूजा में सुदृढ़ व उत्तम व्यवस्था को लेकर पूजा समितियों को सम्मानित किया गया.

  • श्रम योगी मान-धन योजना की जिले में हुई शुरुआत, पेंशन सप्ताह का आयोजन

    सुपौल : मुख्यालय स्थित डीआरसीसी भवन के सभागार में गुरुवार को श्रम संसाधन विभाग के सौजन्य से केंद्र प्रायोजित प्रधानमंत्री श्रम योगी मान-धन योजना के तहत श्रमिकों को योजना का लाभ एवं पेंशन की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से पेंशन सप्ताह का आयोजन किया गया.

  • व्यवसायी के कर्मी से लाखों रुपये की लूट मामले में प्राथमिकी दर्ज, छानबीन में जारी

    त्रिवेणीगंज : सुपौल के एक स्टोर के स्टॉफ से मंगलवार की शाम अपराधियों के द्वारा गोली मार कर जख्मी करने व झोले में रखे कलेक्सन के लाखों रूपये लूट लिये जाने मामले में पुलिस द्वारा अनुसंधान प्रारंभ कर दिया गया.

  • रेडिमेड व्यवसायी व ऑटो चालक से लूटे रुपये व मोबाइल

    जदिया : दो बाइक सवार चार अपराधियों ने मंगलवार की शाम मधेपुरा व सुपौल सीमा स्थित एसएच 91 पथ में फुलकाहा गांव के थानगाछी के समीप हथियार के बल पर रेडिमेड व्यवसायी से 18 हजार 500 रुपये नगद सहित 03 मोबाइल लूट लिए.

  • विद्यालय के प्रधान सहित चार लोग शराब के नशे में गिरफ्तार, भेजा जेल

    प्रतापगंज . थाना क्षेत्र अंतर्गत श्रीपुर पंचायत के वार्ड 11 स्थित बतरान टोला में मंगलवार की रात शराब के नशे में प्राथमिक विद्यालय बतरान टोला श्रीपुर के प्रधानाध्यपक सहित 5 लीटर देशी शराब के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया गया. थानाध्यक्ष रजनीश कुमार केसरी ने बताया कि संध्या गस्ती के दौरान गुप्त सूचना मिली कि श्रीपुर वार्ड 11 बतरान टोला निवासी सुधीर सरदार अपने घर पर शराब बैचने व पिलाने के काम करते हैं. अभी भी कुछ व्यक्ति शराब पी कर हो हल्ला कर रहे हैं.

  • अज्ञात अपराधी के प्रहार से जख्मी 22 वर्षीय युवक ने इलाज के दौरान तोड़ा दम, परिजनों में मचा कोहराम

    राघोपुर : थाना क्षेत्र के देवीपुर पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 14 कोरियापट्टी निवासी सत्यनारायण यादव के 22 वर्षीय पुत्र भवेश कुमार की हत्या से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है. साथ ही पूरे क्षेत्र में भय का माहौल व्याप्त है. घटना के बाबत प्राप्त जानकारी अनुसार गत रविवार की संध्या लगभग 4 बजे भवेश अपने घर से धान खरीदने हेतु गनपतगंज के लिए निकला.

  • चूल्हा जलाने के लिए नहीं बचा एक भी तिनका

    नवहट्टा : प्रखंड क्षेत्र के डरहार पंचायत के गोविंदपुर वार्ड नंबर 5 में सोमवार की रात्रि भीषण आग लगने से 7 परिवार के दर्जनों घर एवं आधा दर्जन से अधिक मवेशी जलकर राख हो गये. गोविंदपुर वार्ड नंबर 5 निवासी सतन यादव, उपेंद्र यादव, गंगा यादव, प्रमोद यादव, मुशहरू यादव, भरोसी यादव, रूपम देवी, उमेश यादव के घर में अलाव से आग लगने के कारण आवास, घर सहित मवेशी घर भी जलकर राख हो गया.

  • शराब के अवैध कारोबार व निर्माण पर रोक लगाने को जनसंवाद बैठक आज

    सुपौल : शराब की खरीद-बिक्री व अवैध निर्माण पर रोक लगाने सहित अन्य मुद्दों को लेकर डीआरसीसी कार्यालय में 04 दिसंबर को जनसंवाद बैठक का आयोजन किया जायेगा. जिसमें पदाधिकारियों के साथ पंचायत के सभी जनप्रतिनिधि भी भाग लेंगे. मद्य निषेध एवं उत्पाद विभाग के अधीक्षक द्वारा इस बाबत पत्र जारी किया गया है.

  • शॉर्ट-सर्किट से लगी आग, पांच परिवारों के घर जले, एक जख्मी

    कटैया-निर्मली : पिपरा थाना क्षेत्र के पथरा उत्तर पंचायत स्थित जोल्हनियां वार्ड नंबर 06 में सोमवार की देर रात अचानक शार्ट-सर्किट से लगी आग में 05 लोगों का घर जलकर राख हो गया. जानकारी अनुसार जोल्हनिया गांव वार्ड नंबर 06 निवासी लड्डू लाल मंडल, मसोमात सुनीता देवी, चंदेश्वर मंडल, योगेंद्र मंडल व भोला मंडल सभी खाना पीना खाकर अपने-अपने घर में सो गए. अचानक 11:00 बजे रात में आग की गर्मी से नींद खुलने पर आग लगने की जानकारी मिली. इसके बाद वे लोग शोर मचाना शुरू किया.

  • देशरत्न डॉ राजेंद्र प्रसाद के पदचिह्नों पर चलने का स्कूल के बच्चों को दिलाया गया संकल्प

    राघोपुर : निर्मली स्थित हंसवाहिनी विद्या सागर स्कूल में मंगलवार को डॉ राजेंद्र प्रसाद की जयंती को लेकर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जहां बच्चों ने बड़े ही धूमधाम से डॉ राजेन्द्र प्रसाद का जयंती मनाया. कार्यक्रम के दौरान सर्वप्रथम स्कूल के प्रिंसिपल गौतम कुमार नागमणि के द्वारा डॉ राजेन्द्र प्रसाद के चित्र पर पुष्प माला अर्पित कर द्वीप प्रज्जलित किया गया. जिसके बाद बच्चों के लिए खेल प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया. कार्यक्रम के दौरान सभी बच्चे सहित सभी शिक्षकों ने भी डॉ राजेन्द्र प्रसाद के चित्र पर पुष्प अर्पित किया.

  • देशरत्न डॉ राजेंद्र प्रसाद की मनायी गयी 135वीं जयंती

    प्रतापगंज : प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सुमरीत कन्या मध्य विद्यालय परिसर में देशरत्न डॉ राजेंद्र प्रसाद के 135वें जयंती व अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस के अवसर पर स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

  • सुपौल : फाइनेंस कर्मी का अपहरण

    निर्मली (सुपौल). एंजेल मोटर निर्मली के फाइनेंस कर्मी को अगवा कर लिया गया है. पीड़ित पिता मधुबनी जिले के अंधरामठ थाने के लदनियां निवासी महेंद्र साह ने फिरौती के लिए पुत्र के अपहरण से संबंधित आवेदन निर्मली थाने में दिया है. सूचक ने कहा है कि गुरुवार को उनका पुत्र अपने साथी के साथ रुपये वसूली कर घर जा रहा था. इसी बीच नगर के वार्ड संख्या 12 स्थित रिंग बांध पर स्कॉर्पियो सवार लोगों ने अपहरण कर लिया.

  • गड्ढे में छुपा रखा था शव, हत्या की आशंका

    छातापुर : छातापुर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव स्थित गैड़ा नदी के समीप बुधवार को गड्ढे में छुपाकर रखा गया एक अधेड़ का शव बरामद किया गया. स्थानीय मुखिया की सूचना पर पुअनि राजेंद्र ठाकुर सशस्त्र बलों के साथ स्थल पर पहुंचे.

  • अधेड़ का शव मिलने से उबले ग्रामीण बॉर्डर रोड व एनएच 106 को किया जाम

    रतनपुर . रतनपुर थाना क्षेत्र के पिपराही निवासी 55 वर्षीय सकलदेव यादव का शव भगवानपुर गांव स्थित पूर्वी कोशी तटबंध के 7.75 किमी स्पर के समीप बरामद हुआ. शव मिलने के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गये और लोगों ने बॉर्डर रोड एवं एनएच 106 को रतनपुर में घंटों जाम कर प्रदर्शन किया.

  • तीन ट्रकों सहित मवेशी जब्त, ले जाया जा रहा था बांग्लादेश

    किसनपुर : आरक्षी अधीक्षक के निर्देश पर पटना की एसपीसीए टीम तथा थाना प्रभारी किसनपुर के प्रयास से बड़ी संख्या में ट्रक सहित पशु जब्त किया गया है. पुलिस ने बुधवार को एनएच 57 पर बंग्लादेश ले जा रहे 100 से अधिक बैल एवं भैंस के साथ तीन कनटेनर ट्रक को जब्त किया गया है.

  • बच्चों की कॅरियर काउंसेलिंग में सिविल सर्विसेज परीक्षा तैयारी के सिखाये गुर

    सुपौल : पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने मंगलवार की शाम नवोदय विद्यालय पहुंचकर बच्चों का कैरियर काउंसलिंग किया. साथ ही उन्हें सिविल सर्विसेज की तैयारी के गुर भी सिखाये. एसपी श्री कुमार ने कहा कि कार्यों में काफी व्यस्तता रहने के बावजूद भी वे छात्र-छात्राओं के लिए समय निकल लेते हैं.

  • 25 वर्ष पुराने तीन नंबर ईंट से हो रहा बेंच निर्माण

    सहरसा : रेलवे के कार्यों की जहां हमेशा से सराहना होती रही है, वहीं कुछ वर्षों से उनके कार्यों पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं. जबकि आये दिन सहरसा रेलवे परिक्षेत्र में होने वाले निर्माण कार्य में अनियमितता को लेकर लगातार खबर छपती रही है. लेकिन अधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी. लेकिन सोमवार को प्लेटफॉर्म संख्या दो पर यात्रियों के बैठने के लिए हो रहे बेंच निर्माण की अनियमितता रेलवे के कार्यों की पूरी पोल खोल रही थी.

  • हर थाना क्षेत्र में महीने के प्रथम शनिवार को की जायेगी जन संवाद गोष्ठी: एसपी

    सुपौल : जिला पुलिस द्वारा हर माह पहले शनिवार को जन संवाद गोष्ठी का आयोजन किया जायेगा. यह गोष्ठी थाने के बजाय किसी अन्य सार्वजनिक स्थान पर आयोजित की जायेगी. इस दौरान समाज के विभिन्न वर्ग के लोग एवं जनप्रतिनिधियों व बुद्धिजीवियों की राय ली जायेगी. साथ ही ना सिर्फ उनकी समस्याओं का तत्क्षण निदान किया जा सके. बल्कि जिले में बेहतर पुलिसिंग भी स्थापित हो सके. यह बातें जिले के नये पुलिस कप्तान मनोज कुमार ने प्रभात खबर से हुई विशेष बातचीत में कही.

  • पुलिस ने 98 स्थानों पर की छापेमारी, 25 शराब कारोबारी व 10 शराबी गिरफ्तार

    सुपौल : जिले में नये पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार की प्रतिनियुक्ति के बाद पुलिस की सक्रियता में बढ़ोतरी हुई है. चौक-चौराहों पर पुलिस के जवान नजर आने लगे हैं.

  • दक्षिणी रेलवे ढाला हो शुरू अन्यथा होगा आंदोलन

    सुपौल : जिला मुख्यालय स्थित रेलवे स्टेशन के दक्षिणी रेलवे ढ़ाला को पुन: चालू करने अथवा उक्त स्थल पर ओवर ब्रीज निर्माण की मांग जिलाधिकारी के माध्यम से भारत सरकार के रेल मंत्री से की गयी है. इस बाबत किसान कांग्रेस के प्रदेश सचिव लक्ष्मण कुमार झा ने डीएम को दिये ज्ञापन में कहा है कि वर्षों से स्थित सुपौल रेलवे स्टेशन के दक्षिण स्थित झखराही ढ़ाला को अमान परिवर्तन के दौरान बंद कर दिया गया. जिससे लोगों को उक्त सड़क से आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है.

  • 14 पैक्सों में से 06 अध्यक्षों के चुनाव लड़ने पर रोक

    वीरपुर : बसंतपुर प्रखंड के 06 पैक्स अध्यक्ष आगमी चुनाव नही लड़ सकेंगे. इन सदस्यों पर गबन से संबंधित मामला न्यायालय में चल रहा है. हालांकि इस श्रेणी में प्रखंड के 14 में से 07 पैक्स शामिल थे. लेकिन जिला सहकारिता पदाधिकारी अरविंद पासवान द्वारा निर्वाची पदाधिकारी सह बसंतपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी देवानंद कुमार सिंह को लिखे पत्र में एक पैक्स का नाम शामिल नहीं है.

  • युवक ने शरीर पर केरोसिन डालकर लगायी आग, गंभीर

    जदिया : जदिया पंचायत के फुलकाहा गांव में सोमवार को एक शादीशुदा युवक ने घर के पिछवाड़े जाकर अपने शरीर पर केरोसीन छिड़क कर माचिस से आग लगा ली. जिससे युवक का पूरा शरीर गंभीर रूप से जल गया. युवक के कराहने की आवाज सुनकर आस-पड़ोस के लोगों ने दौड़ कर वहां पहुंचा तथा इसकी सूचना युवक के परिजनों की दी.

  • बस की ठोकर से बाइक सवार तीन लोग जख्मी

    कटैया-निर्मली : पिपरा थाना क्षेत्र के सुपौल पिपरा मुख्य मार्ग 327ई पर निर्मली पंचायत के वार्ड नंबर एक के समीप पिपरा की ओर से तेज रफ्तार से आ रही एक बस ने सुपौल की ओर से आ रही बाइक को ठोकर मार दी. जिससे बाइक पर सवार तीन लोग बुरी तरह घायल हो गए. जिसमें दो घायलों की हालत चिंताजनक बताई जा रही है.

  • सड़क अतिक्रमण के विरुद्ध चला अभियान, दो दर्जन वाहन जब्त

    सुपौल : एसडीएम के निदेश पर व्यवहार न्यायालय के सामने सड़क को अतिक्रमण से मुक्त करने के लिए एक विशेष अभियान चलाया गया. साथ ही सड़कों पर यत्र-तत्र खड़े करीब दो दर्जन वाहनों को जब्त किया गया.

  • 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली स्पीडी ट्रायल ट्रेन, 20 को होगा सीआरएस

    सुपौल : यातायात के सबसे बड़े साधन रेलवे का सुविधा अब जिलावासी को शीघ्र मिलने लगेगा. बहुप्रतिक्षित इस परियोजना का कार्य अब पूर्ण होता दिखाई दे रहा है. सहरसा-सुपौल बड़ी रेलखंड पर विगत तीन वर्षों से अमान परिवर्तन का कार्य किया जा रहा था.

  • 1620 बोतल शराब जब्त, तीन गिरफ्तार

    प्रतापगंज : प्रतापगंज थाना क्षेत्र के चिलौनी उत्तर पंचायत स्थित तीनटोलिया व बेलही गांव से बुधवार की सुबह 54 कार्टन नेपाली दिलवाले सोफी शराब के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया. हरियाणा नंबर की एक उजले रंग की कार भी जब्त की गयी.

  • गिरफ्तार सुपरवाइजर के समर्थन में सफाई कर्मियों ने की आगजनी, प्रदर्शन

    वीरपुर : वीरपुर नगर पंचायत के चैयरमेन मनोज कुमार भगत के विरुद्ध नगर पंचायत के सफाई कर्मियों ने बुधवार को गोल चौक पर आगजनी करते विरोध-प्रदर्शन कर आक्रोश जताया. जानकारी अनुसार सुपरवाइज़र अनिल कुमार सिंह ने नशे की हालत के चैयरमेन श्री भगत के साथ बदतमीज़ी की और चेयरमैन के शिकायत पर पुलिस ने सुपरवाइजर अनिल को शराब पीने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. सुपरवाइजर की गिरफ्तारी की सूचना पाते ही सफाई कर्मी और स्थानीय समर्थक गोल चौक पर जमा होकर चैयरमेन के विरुद्ध नारेबाजी करने लगे.

  • महागठबंधन ने शहर में निकाला आक्रोश मार्च

    सुपौल : बिहार में शिक्षा, स्वास्थ्य, सिंचाई, विधि-व्यवस्था, बेरोजगारी आदि की समस्या को लेकर राज्यव्यापी कार्यक्रम के तहत महागठबंधन व वामदलों के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को शहर में आक्रोश मार्च निकाला. गांधी मैदान से निकला आक्रोश मार्च शहर के विभिन्न चौक-चौराहों का भ्रमण करते समाहरणालय द्वार पहुंच कर समाप्त हुआ.

  • सांसद का किया नागरिक अभिनंदन

    वीरपुर : सांसद दिलेश्वर कामैत का वीरपुर में नागरिक अभिनंदन हुआ. दूसरी बार वीरपुर पहुंचे सांसद वीरपुर वार्ड नंबर 01 में सुधीर कुमार मिश्र के आवास पर अभिनंदन समारोह में पहुंचे. जहां सांसद एवं उनके साथ आये अतिथियों का स्वागत शॉल, पाग एवं चादर देकर किया.

  • प्रकाश पर्व के मौके पर गुरुमत फुड‍्स ने किया खीर प्रसाद का वितरण

    सुपौल : गुरुनानक देव जी महाराज के 550वें प्रकाश पर्व के मौके पर जिला मुख्यालय स्थित गुरुमत फुड‍्स के द्वारा श्रद्धालुओं के बीच खीर प्रसाद का वितरण किया गया. मौके पर करीब एक हजार से अधिक लोगों ने प्रसाद का आनंद लिया. सिख गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी बिहार के संस्थापक सह अध्यक्ष सरदार सूरज सिंह नाल्वा के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में शहर के आम व गणमान्य लोग शामिल हुए.

  • शुरू हो गयी धान की कटाई, धान खरीद की अब तक शुरू नहीं हुई पहल, किसान चिंतित

    सुपौल : केंद्र व राज्य सरकार द्वारा किसानों के आर्थिक समृद्धि के लिए दर्जनों योजनाएं संचालित की जा रही है. लेकिन योजना के सफल क्रियान्वयन नहीं होने से किसानों को सरकार के लाभकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है. जिस कारण किसान दिनों दिन आर्थिक रूप से विपन्न हो रहे हैं.

  • सीमा सुरक्षा व सहयोग को ले इंडो-नेपाल अधिकारियों की हुई बैठक, बॉर्डर सिक्योरिटी व अन्य विषयों पर चर्चा

    कुनौली : सीमा क्षेत्र कुनौली स्थित एसएसबी 45वीं बटालियन मुख्यालय परिसर में मंगलवार को बॉर्डर सिक्योरिटी, एनक्लोजमेंट व एक-दूसरे के सहयोग को लेकर एक बैठक अनुमंडल पदाधिकारी नीरज नारायण पांडेय की अध्यक्षता में हुई. मौके पर नेपाल के एपीएफ़ इंस्पेक्टर सहित कई अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे.

  • 39 विद्यालयों में प्रबंध समिति गठित करने का आदेश

    सुपौल : प्रमंडलीय आयुक्त सैंथिल के कुमार ने एक मामले की सुनवाई करते कोसी प्रमंडल के तीनों जिले सुपौल, सहरसा एवं मधेपुरा के माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों में एक महीने के भीतर प्रबंध समिति का गठन करने का आदेश दिया है.

  • धूमधाम से मना लोक पर्व सामा चकेबा लोक गीतों से गूंजा खेत-खलिहान

    सुपौल : बहनों का त्योहार सामा-चकेबा जिले भर की अधिकतर महिलाओं द्वारा सोमवार की रात धूमधाम से मनाया गया. महिलाएं मिट्टी से सामा चकेबा की प्रतिमा तैयार कर पूजा अर्चना की. मालूम हो कि सामा-चकेवा मिथिला का एक प्रसिद्ध त्योहार रहा है. भाई-बहन के बीच घनिष्ठ संबंध को दर्शाने वाला यह त्योहार नवंबर माह के शुरू होने के साथ मनाया जाता है.

  • खुर्शीद आलम बने मधेपुरा विस प्रभारी, जदयू कार्यकर्ताओं ने जताया हर्ष

    सुपौल : जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के पूर्व जिलाध्यक्ष मो खुर्शीद आलम को प्रदेश जदयू द्वारा मधेपुरा विधानसभा प्रभारी बनाया गया है. जिसे लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं ने हर्ष व्यक्त करते हुए उन्हें बधाई दी है. इस बाबत मंगलवार को वार्ड नंबर 14 स्थित जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के पूर्व महासचिव मो मोजाहिद के आवास पर कार्यकर्ताओं की बैठक हुई. नगर अध्यक्ष रवि कुमार उर्फ पप्पू साह ने कहा कि श्री आलम के कार्यकाल में सुपौल जिले में संगठन काफी मजबूत हुआ.

  • विवादित पोस्ट सार्वजनिक करने पर ग्रामीणों ने किया रोड जाम, प्रदर्शन, एक गिरफ्तार

    राघोपुर : सोशल साइट्स पर एक विवादित पोस्ट डाले जाने के बाद आक्रोशित लोगों ने थाना क्षेत्र के गनपतगंज बाजार में लगभग एक घंटे तक एनएच 106 को जामकर विरोध प्रदर्शन किया. जामकर्ताओं का आरोप था कि एक पक्ष द्वारा उनकी धार्मिक भावना को भड़काने की नीयत से यह पोस्ट किया गया है. जाम के कारण घंटों यातायात बाधित रहने के कारण सड़क के दोनों छोड़ पर गाड़ियों की लंबी कतार लग गयी और आवागमन बाधित रहा.

  • परमात्मा के आशीर्वाद व चिंतन से दुखों से मिलता है छुटकारा : भगवान भाई

    किसनपुर : प्रखंड क्षेत्र के अंदौली गांव स्थित ब्रह्मा कुमारी सेवा केंद्र में तनाव मुक्त व खुशनुमा जीवन जीने की कला सीखने को लेकर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरी विश्वविद्यालय माउंट आबू राजस्थान से पधारे राजयोगी भगवान भाई ने संबोधित करते हुए कहा कि जीवन में सत्संग का महत्व होना चाहिए.

  • फेसबुक पर विवादित पोस्ट डालने से भड़के ग्रामीणों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन, एक गिरफ्तार

    सुपौल : बिहार के सुपौल में फेसबुक पर एक विवादित पोस्ट डाले जाने के बाद आक्रोशित लोगों ने राघोपुर थाना क्षेत्र के गनपतगंज बाजार में लगभग एक घंटे तक एनएच 106 को जामकर विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि एक पक्ष द्वारा उनके धार्मिक भावना को भड़काने की नीयत से यह पोस्ट किया गया है. जाम के कारण घंटों यातायात बाधित रहने के कारण सड़क के दोनों छोड़ पर गाड़ियों की लंबी कतार लग गयी और आवागमन बाधित रहा.

  • चालकों व इमटी कर्मियों ने आपातकालीन सेवा किया ठप

    सुपौल : सदर अस्पताल में गुरुवार को ड्रेसिंग व आपातकालीन कक्ष में घंटों भर कार्य ठप रहने से लोगों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. ईएमटी कर्मी को कार्य से मुक्त करने पर वे लोग ड्रेसर कार्य से भी अपने को अलग कर लिया. ईएमटी द्वारा ड्रेसिंग व आपातकालीन कक्ष को बंद कर घंटों कार्य का बहिष्कार कर दिया.

  • 1504 घरों तक नल का बिछा पाइप, नहीं निकल रहा पानी, परंपरागत जलस्रोत पर निर्भर हैं लोग

    सुपौल : सीएम नीतीश कुमार के महत्वाकांक्षी योजना में शामिल सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल का जल योजना नगर परिषद क्षेत्र में फ्लॉप साबित हो रहा है. विगत तीन वर्षों से संचालित इस योजना का लाभ नगर परिषद क्षेत्र के लोगों को अब तक नहीं मिल पाया है. लिहाजा नगर परिषद क्षेत्र में आवासित लोग आयरन युक्त पानी पीने को विवश हो रहे हैं. खास कर गरीबी रेखा से नीचे गुजर-बसर करने वाले लोग आज भी परंपरागत जलस्रोत पर निर्भर हैं.

  • पेंशन के लिए आयी दिव्यांग बैंक शाखा के बाहर से गायब

    सुपौल : जिला मुख्यालय स्थित बैंक ऑफ इंडिया से दिव्यांग पेंशन की निकासी करने आयी 24 वर्षीया दिव्यांग रेशमी कुमारी के गायब होने का मामला सामने आया है. इस बाबत गायब दिव्यांग के पिता ने सदर थाना में पुत्री की बरामदगी को लेकर आवेदन समर्पित किया है.

  • तिलयुगा नदी के कटाव स्थल का एसडीएम ने लिया जायजा, दिये आवश्यक निर्देश

    निर्मली : प्रखंड के इस्लामपुर गांव में तिलयुगा नदी में कटाव की शिकायत मिलने के बाद अनुमंडल पदाधिकारी नीरज नारायण पांडेय ने गुरुवार को स्थल निरीक्षण किया. इस दौरान कार्यपालक अभियंता मनोज कुमार झा, सीओ विनोद कुमार गुप्ता सहित अन्य पदाधिकारी व कर्मी मौजूद थे. स्थल निरीक्षण उपरांत एसडीएम ने उपस्थित ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि समुचित पहल किया जायेगा.

  • बस पड़ाव किरानी से मारपीट मामले में तीन गिरफ्तार

    सुपौल : सदर थाना पुलिस ने बुधवार को बस स्टैंड में हुए मारपीट की घटना में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया. जहां गुरुवार को उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया. जानकारी देते सदर थानाध्यक्ष संदीप कुमार सिंह ने बताया कि गुरुवार को बस स्टैंड किरानी के साथ गाली-गलौज व मारपीट की गयी थी. जहां उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

  • वकालतखाना में आपस में भिड़े दो वकील, मामला पहुंचा थाना

    त्रिवेणीगंज : अनुमंडल न्यायालय में बुधवार को दो अधिवक्ताओं के बीच हुए विवाद के बाद दोनों अधिवक्ताओं ने थाना में आवेदन दिया है. अधिवक्ता ताराचंद मेहता द्वारा दिये गये आवेदन में कहा है कि 06 नवंबर को वकालतखाना आए. वकालतखाना में पूर्व से घात लगाये निष्कासित अधिवक्ता बड़ेड़वा निवासी अरविंद कुमार 05 अज्ञात व्यक्तियों के साथ उन पर हमला कर दिया और गाली-गलौज करते हुए बाइक से गिरा दिया तथा मारपीट करते हुए जेब से तीन हजार रुपये निकाल लिया.

  • जिले में कानून व्यवस्था बनाये रखना सर्वोच्च प्राथमिकता

    वीरपुर : नव पदस्थापित एसपी मनोज कुमार ने वीरपुर अनुमंडल क्षेत्र का दौरा कर कोसी निरीक्षण भवन में पत्रकारों से कहा कि लोगों के उम्मीद पर खरा उतरना एवं जिले में कानून व्यवस्था बनाये रखना उनकी पहली प्राथमिकता होगी. उन्होंने कहा कि वे वीरपुर अनुमंडल का भूगोल समझने के लिए आज यहां आये हैं.

  • नव पदस्थापित एसपी ने बराज कंट्रोल रूम पहुंच कर कोसी नदी के पानी बहाव की ली जानकारी

    भीमनगर : नव पदस्थापित एसपी मनोज कुमार गुरुवार की शाम करीब पांच बजे भारत-नेपाल सीमा स्थित कोसी नदी पर बने कोसी बराज पहुंचे. जहां उन्होंने कंट्रोल रूम जाकर कोसी बराज के सभी 56 फाटकों और कैनाल के गेटों के संचालन की जानकारी ली.

  • मिथिला का प्रसिद्ध पर्व देवोत्थान एकादशी आज, होगा तुलसी विवाह भी

    सुपौल : मिथिला का प्रसिद्ध पर्वों में से एक देवोत्थान एकादशी पर्व हिन्दुओं का प्रमुख त्योहार शुक्रवार को मनाया जायेगा. इस दिन लोगों द्वारा व्रत रख कर संध्या काल में पिठार व सिंदूर से अर्पण देकर कुलदेवता सहित विभिन्न देवी-देवताओं की पूजा-अर्चना के साथ की जायेगी. अगले दिन ब्राह्मण भोजन करा कर व्रत समाप्त होगी.

  • चिकेन के भाव बिक रहे लहसुन व अदरक सेब से भी महंगा हुआ गोभी व प्याज

    शंकर कुमार, सुपौल : जिले में इन दिनों साग-सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं. जिसके कारण खास तौर पर गरीब, मध्यम व निम्न मध्यम वर्गीय परिवारों के घरेलू बजट का बंटाधार हो गया है. आलम यह है कि बाजार में इन दिनों आम सब्जियों के दाम औसतन 50 रुपये प्रति किलो के ऊपर चला गया है. यह स्थिति करीब दो महीने से बनी हुई है. बारिश प्रारंभ होने के बाद से ही सब्जियों की कीमत में बेतहाशा वृद्धि शुरू हो गयी थी.

  • पोखर में स्नान करने गये भाई-बहन की डूबने से मौत

    सुपौल : सदर थाना क्षेत्र के करिहो पंचायत स्थित बगही वार्ड नंबर दो में डूबने से दो भाई बहन की मौत हो गयी. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि मंगलवार की दोपहर दोनों भाई बहन गांव के ही एक पोखर में स्नान करने गये थे.

  • तिलयुगा नदी से इस्लामपुर में हो रहा कटाव, पीड़ित ग्रामीणों ने अनुमंडल कार्यालय में किया प्रदर्शन

    निर्मली : प्रखंड के इस्लामपुर में तिलयुगा नदी में कटाव से बचाव की मांग को लेकर ग्रामीणों ने मंगलवार को निर्मली अनुमंडल कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया. आक्रोशित ग्रामीण तिलयुगा नदी में कटाव से रोक लगाने की मांग कर रहे थे.

  • विद्युत विभाग की टीम ने अलग-अलग पंचायतों में की छापेमारी, बिजली चोरी करते दो लोग गिरफ्तार

    जदिया : बिजली विभाग की टीम ने अलग-अलग पंचायतों में छापेमारी कर बिजली चोरी करते दो लोगों को पकड़ा. इस मामले को लेकर जेइ विकास कुमार साह ने दो लोगों के विरुद्ध आवेदन देकर कांड संख्या 203/19 दर्ज कराया है. दर्ज प्राथमिक में जेइ श्री साह ने बताया है कि कोरियापट्टी पूरब पंचायत के वार्ड नंबर 03 निवासी अशोक मेहता पर बिजली बिल बकाया रहने पर 28 जुलाई 2015 को ही विद्युत संबंध विच्छेद कर दिया गया था.

  • चोरी की घटनाओं पर नहीं लग रहा लगाम एक ही रात तीन दुकानों में चोरी से हड़कंप

    राघोपुर : थाना क्षेत्र में लगातार हो रही चोरियों पर लगाम नहीं लग पा रहा है. जिसके कारण यहां के व्यवसायी वर्ग काफी भयभीत हैं. ताजा मामले में मिली जानकारी अनुसार थाना क्षेत्र के सिमराही बाजार में एक ही रात तीन दुकानों में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया. हालांकि दुकानदारों ने घटना में संलिप्त एक चोर को चोरी के सामान के साथ सिमराही जेपी चौक से पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया.

  • नशे की हालत में शराब के साथ युवक गिरफ्तार

    छातापुर : छातापुर थाना पुलिस ने सोमवार की मध्य रात्रि में करहवाना गांव में छापेमारी कर नशे की हालत में एक युवक को 35 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार किया है. मामले में पुलिस अवर निरीक्षक सुरेश प्रसाद के बयान पर थाना कांड संख्या 282/19 दर्ज की गयी है.

  • अधिकारियों की टीम ने तटबंध के भीतर गांव का किया दौरा, समस्याओं से हुए अवगत

    वीरपुर : बसंतपुर बीडीओ देवानंद कुमार सिंह ने सातनपट्टी पंचायत अंतर्गत तटबंध के अंदर बसे गांव का जायजा लिया. इस दौरान बीडीओ के साथ कनीय अभियंता मिथिलेश कुमार एवं अन्य सहयोगी भी थे. टीम ने तटबंध के अंदर छतौनी, परसाही, चौदीप, टेढ़ी बाजार आदि में लोगों से सीधी बात कर उनकी परेशानियों से अवगत हुआ.

  • सुपौल : लोगों ने लिया सामूहिक फैसला, मृत्युभोज ना खायेंगे और ना ही खिलायेंगे

    सुपौल : लोरिक विचार मंच और श्रीकृष्ण-सुदामा ईश्वरीय विश्वविद्यालय की पहल पर सदर प्रखंड अंतर्गत चौघारा में सोमवार को चन्द्रिका देवी की मृत्यु उपरांत कर्ता पुत्र अनिल कुमार राम व समाज को डॉ अमन कुमार के द्वारा अनुरोध पत्र समर्पित किया गया. मृत्युभोज पर आयोजित सामाजिक बैठक में आम सहमति के उपरांत भोज पर पूर्ण विराम लग गया.

  • सुपौल : मंदिर से लाखों की मूर्ति व जेवरात की चोरी

    राघोपुर : थाना क्षेत्र के गनपतगंज स्थित उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी सीके मल्लिक के आवासीय परिसर स्थित विष्णु मंदिर में मंगलवार की रात चोरों ने लाखों के जेवरात व मूर्ति की चोरी कर ली़ बुधवार की सुबह मंदिर के मैनेजर फुलेश्वर यादव ने मंदिर को खोला, तो देखा कि कुछ मूर्तियां व जेवरात गायब हैं. साथ ही नरसिंह भगवान की एक पीतल की मूर्ति नीचे रखी हुई है. पीछे के दरवाजे से आकर चोरों ने मूर्ति, जेवरात व गोदरेज का ताला तोड़कर कुछ कपड़ों की भी चोरी कर ली. पुलिस मामले की जांच कर रही है़

  • बिहार : सुपौल में किराना दुकानदार को बेखौफ अपराधियों ने मारी गोली, एक गिरफ्तार

    सुपौल : बिहार के सुपौल में त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के बघला वार्ड नंबर 03 अंतर्गत विद्युत पॉवर सब स्टेशन के समीप बघला-जरैला सड़क मार्ग में सोमवार की रात्रि त्रिवेणीगंज बाजार स्थित मुख्य मार्ग एनएच 327 सड़क मार्ग मे किराए के कमरे में किराना दुकान चलाने वाले दुकानदार बघला वार्ड नंबर 03 निवासी 45 वर्षीय रामचंद्र यादव को बाइक सवार अपराधियों ने ओवरटेक कर गोली मार दिया. घटना सोमवार की रात्रि करीब 10 बजे की बतायी जा रही है.

  • करेंट लगने से किशोर की मौत

    सिमरी : सिमरी बख्तियारपुर अंतर्गत सरडीहा पंचायत के सकरौली में एक युवक की करंट लगने से मौत हो गयी. मिली जानकारी के अनुसार सकरौली निवासी सतेंद्र साह का पुत्र शशिकांत कुमार (16 वर्ष) को सोमवार दोपहर बिजली बोर्ड में मोबाइल चार्जर लगाने के दौरान करंट लग गया. जिसे आनन फानन में सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इधर घटना के बाद मृतक की मां रंजन देवी का रो-रो कर बुरा हाल है.

  • दीपावली की रात दो युवकों की मौत से कोहराम

    सोनवर्षाराज : स्थानीय थाना क्षेत्र के सोहा पंचायत के रजवाड़ा गांव में उस वक्त कोहराम मच गया, जब दीपावली की रात एक साथ दो युवक मो असलम खान व मो नूर आलम की सड़क दुर्घटना में हो गयी, मौत के बाद सोमवार को मृतक का शव गांव पहुंचा. शव के पहुंचते ही ग्रामीणों की भीड़ जुटने लगी तथा एक साथ गांव के दो युवक की हुई मौत से पूरे गांव का माहौल गमगीन हो गया.

  • भूमि पर कब्जा को घरों में आग लगाने का आरोप, दस लाख की संपत्ति राख

    छातापुर : छातापुर थाना क्षेत्र के उधमपुर वार्ड संख्या पांच में भूमि विवाद की आड़ में रविवार की रात आगजनी की बड़ी घटना को अंजाम दिये जाने का मामला सामने आया है. इस घटना में आधा दर्जन घर जलकर खाक हो गया है और करीब 10 लाख मूल्य की संपत्ति के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है. दीपावली के अवसर पर खुशियों मना रहा परिवार मध्य रात्रि में घटना का शिकार होकर अब खुले आसमा के नीचे आ गये हैं.

  • मोबाइल दुकान में लगी आग लाखों की संपत्ति का नुकसान

    राघोपुर : थाना क्षेत्र के न्यू मार्केट राघोपुर स्थित चंदन मोबाइल एवं किराना स्टोर में दीपावली की रात आग लग जाने के कारण लाखों की संपत्ति का नुकसान हो गया. जिसे लेकर सोमवार को पीड़ित दुकानदार ने राघोपुर थाना में आवेदन देकर घटना से अवगत कराया. पीड़ित दुकानदार चंदन कुमार सिंह ने थाना को आवेदन देकर बताया कि दीपावली की रात्रि वे अपने दुकान में पूजा पाठ सम्पन्न कर रात्रि के करीब 11 बजे दुकान बंद कर घर चले गए.

  • आग लगने से चार घर सहित लाखों का नुकसान

    सरायगढ़ : भपटियाही थाना क्षेत्र के छिटही हनुमाननगर वार्ड नंबर 09 में शनिवार की रात्रि अचानक आग लग जाने से चार परिवार के चार घर सहित लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गया. जानकारी देते हुए पीड़ित परिवार ने बताया कि रात्रि करीब 11:30 बजे अचानक आग लग गया.

  • शार्ट सर्किट से दुकान में लगी आग, 75 हजार की संपत्ति राख

    त्रिवेणीगंज : मुख्यालय बाजार क्षेत्र के मुख्यमार्ग में अवस्थित अमित इलेक्ट्रोनिक्स दुकान में शॉट-सर्किट से रविवार की रात आग लगने से दुकान में रखे टीवी, एम्प्लीफायर, साउंड, बल्ब, हॉल्डर, एलइडी, बैट्री, पंखा, मिक्सचर, तार, यूनिट मरकरी आदि जल कर नष्ट हो गया. पीड़ित दुकानदार अमित कुमार ने बताया कि दीपावली की रात को करीब 11 बजे वह दुकान का शटर बंद कर अपने घर चले गया.

  • एसडीएम व एसडीपीओ ने किया छठ घाटों का निरीक्षण

    त्रिवेणीगंज : छठ पूजा को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी विनय कुमार सिंह एव अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गणपति ठाकुर ने मुख्यालय स्थित चिलौनी नदी छठ घाट का जायजा लि