• डायरिया से बचाव की मिली जानकारी

    कुमारखंड : सामुदायिक स्वास्थ केंद्र कुमारखंड व वर्ल्ड विजन इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में आशा व ममता को निमोनिया व डायरिया रोग की रोक-थाम के चार दिवसीय प्रशिक्षण आयोजित किया गया. इसका उद्घाटन प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ वेदप्रकाश गुप्ता ने किया. उन्होंने बताया कि निमोनिया व डायरिया से छोटे बच्चों की मौत का प्रमुख कारण बन जात है.

  • जनप्रतिनिधि, शोषित व आम जनता का थाने में करें सम्मान

    सुपौल : पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय गुरुवार को सुपौल पहुंचे. सर्किट हाउस में उन्हें गार्ड ऑफ आर्नर दिया गया. इसके बाद श्री पांडेय बेहतर पुलिसिंग व्यवस्था को लेकर सर्किट हाउस में डीआइजी सुरेश चौधरी के साथ पुलिस अधीक्षक सहित सभी डीएसपी के साथ बैठक की. जहां उन्होंने शराबबंदी व कानून व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया.

  • जनप्रतिनिधि, शोषित व आम जनता का थाने में करें सम्मान

    सुपौल : पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय गुरुवार को सुपौल पहुंचे. सर्किट हाउस में उन्हें गार्ड ऑफ आर्नर दिया गया. इसके बाद श्री पांडेय बेहतर पुलिसिंग व्यवस्था को लेकर सर्किट हाउस में डीआइजी सुरेश चौधरी के साथ पुलिस अधीक्षक सहित सभी डीएसपी के साथ बैठक की. जहां उन्होंने शराबबंदी व कानून व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया.

  • डाक सप्ताह पर विभाग ने मंत्री, सांसद सहित अन्य लोगों का भी खोला खाता

    सुपौल : डाक सप्ताह के अवसर पर डाक विभाग द्वारा जिले के कई लोगों का इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक खाता खोला गया. जिसमें कई गणमान्य लोग भी शामिल हैं. डाक सप्ताह के तहत सहायक डाक अधीक्षक बाल मुकुंद सिंह एवं आईपीपीबी के शाखा प्रबंधक ऋषिकेश कुमार झा बुधवार को स्थानीय विधायक सह बिहार सरकार के उर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव एवं क्षेत्रीय सांसद दिलेश्वर कामैत से भी मिले और उनका इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में खाता खोला और उन्हें क्यूआरटी कार्ड भी प्रदान किया.

  • बदमाशों ने चिकित्सक पर चलायी गोली, बाल-बाल बचे

    जदिया : बाइक सवार बदमाशों ने बुधवार की देर शाम वीरपुर-बिहपुर एसएच -91 पथ में कोरियापट्टी मवेशी हाट समीप एक ग्रामीण चिकित्सक पर जानलेवा हमला किया. लेकिन चिकित्सक बाल बाल बच गये.

  • नशे में युवक गिरफ्तार

    जदिया : रात्रि गश्ती के दौरान जदिया पुलिस ने बुधवार को हनुमान मंदिर चौक समीप से शराब पीकर बाइक चला रहे एक युवक को गिरफ्तार कर बाइक को जब्त किया. गिरफ्तार युवक जदिया पंचायत के वार्ड नंबर-08 निवासी रंजीत राम उर्फ प्रदीप राम का पुत्र अमित कुमार बताया जाता है. इस मामले को लेकर जदिया थाना में पदस्थापित सअनि विजय पासवान के आवेदन पर आरोपित युवक अमित कुमार के विरुद्ध कांड संख्या197/19 दर्ज किया गया.

  • गैंगरेप पीड़िता की बिगड़ी तबीयत, इलाज में उजागर हुई चिकित्सकों की संवेदनहीनता

    सुपौल : बिहार के सुपौल में प्रतापगंज इलाके में 08 अक्तूबर को गैंगरेप का शिकार हुई नाबालिग को पुलिस ने मंगलवार को एक बार फिर न्यायालय में 164 का बयान दर्ज कराने के लिए लायी, जहां पीड़िता की तबीयत अचानक बिगड़ गयी. इसके बाद कोर्ट के आदेश पर पीड़िता को सदर अस्पताल लाया गया. न्यायालय के आदेश की प्रति रिसीव करने को लेकर डॉक्टर और परिजनों के बीच काफी देर तक बहस हुई.

  • चैंपियनशिप के शानदार आगाज में आज सैकड़ों एथलीट डालेंगे जान

    सुपौल : 17वीं सुपौल जिला एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2019 का आयोजन शुक्रवार से सदर प्रखंड के सुखपुर गांव स्थित उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर में होने जा रहा है. जिला एथलेटिक एसोसिएशन द्वारा आयोजित इस दो दिवसीय प्रतियोगिता की सभी तैयारी पूरी कर ली गयी है. शुक्रवार को चैंपियनशिप का उ‍द‍्घाटन बिहार सरकार के उर्जा मंत्री पूर्वाह्न 10 बजे करेंगे. मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में निर्मली विधायक अनिरूद्ध प्रसाद यादव समेत अन्य अधिकारी व गणमान्य उपस्थित रहेंगे.

  • एनएच 57 पर दो बाइकों में हुई टक्कर एक महिला व दो युवक हो गये जख्मी

    निर्मली : थाना क्षेत्र के हरियाही स्थित हर्ष पेट्रोल पंप के निकट एनएच 57 पर गुरुवार को दो बाइक की टक्कर में एक महिला सहित दो युवक जख्मी हो गए. स्थानीय लोगों ने तत्काल ही एनएचएआई को घटना की सूचना दी. जिसके बाद एनएचएआई के एंबुलेंस से जख्मियों को इलाज हेतु प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र निर्मली लाया गया.

  • स्पर्धा की सफलता को ले निकाली गयी मशाल यात्रा

    17 वीं सुपौल जिला एथलेटिक्स चैम्पियनशिप 2019 की सफलता के लिए एथलीटों की अधिक भागीदारी को लेकर त्रिवेणीगंज अनुमंडल टाउन स्पोर्ट्स क्लब के द्वारा सचिव दिनेश कुमार के नेतृत्व में जागरूकता के तहत मशाल यात्रा किया गया. जिसका विधिवत उद्घाटन अनुमंडल पदाधिकारी विनय कुमार सिंह के द्वारा किया गया.

  • गोली लगने से जख्मी महिला की इलाज के दौरान गयी जान

    राघोपुर : मंगलवार की रात्रि हुए सामूहिक दुष्कर्म की घटना का विरोध करने के दौरान गोली लगने से घायल हुए पीड़िता की बड़ी बहन गुरुवार को पटना के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान आखिरकार जिंदगी की जंग हार गई. मृतका के परिजनों ने बताया कि गोली लगने के बाद राघोपुर रेफरल अस्पताल में उसे भर्ती कराया गया था.

  • सामूहिक दुष्कर्म व हत्या मामले में पुलिस ने जारी किया स्केच, सुराग देने वाले को मिलेगा इनाम

    सुपौल : मंगलवार की रात प्रतापगंज/राघोपुर थाना क्षेत्र में एक नाबालिग के साथ हुई सामूहिक दुष्कर्म व एक महिला की हत्या मामले में पुलिस ने एक आरोपी का स्केच जारी किया है. पुलिस अधीक्षक मृत्युंजय कुमार चौधरी ने बताया कि पुलिस द्वारा की गयी छानबीन के आधार पर अपराधी का स्केच तैयार किया गया है. जिसके अनुसार उसकी उम्र करीब 30-35 वर्ष, कद करीब 05 फुट 05 इंच तथा रंग सांवला है.

  • पुलिसिया कार्रवाई के बाद बस्ती में पसरा सन्नाटा, सहमे हैं लोग

    छातापुर : विजया दशमी के दिन हाई स्कूल चौक स्थित मल्लाह बस्ती में थाना पुलिस का कहर टूटने के बाद सन्नाटा पसरा हुआ है. गुरुवार को बस्ती पर पहुंचने के बाद देखा गया कि सभी पुरूष सदस्य अपने घरों से पलायन कर चुके हैं. महिलाएं और बच्चे ही घरों में मौजूद हैं. लेकिन सभी डरे सहमे हुए हैं. बस्ती के सभी परिवार गरीब हैं और मेहनत मजदूरी कर अपने तथा अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं.

  • दुष्कर्म की घटना का विरोध करने पर वहशियों ने मारी थी गोली, इलाज के दौरान महिला की मौत

    सुपौल : बिहार में सुपौल के राघोपुर में मंगलवार की रात हुए सामूहिक दुष्कर्म की घटना का विरोध करने के दौरान गोली लगने से घायल हुए पीड़िता की बड़ी बहन गुरुवार को पटना के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान आखिरकार जिंदगी की जंग हार गयी. मृतका के परिजनों ने बताया कि गोली लगने के बाद राघोपुर रेफरल अस्पताल में उसे भर्ती कराया गया था. लेकिन, जख्म ज्यादा रहने के कारण उसे तत्काल ही रेफर कर दिया गया था. हालांकि, अंततः उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

  • बाढ़ के पानी में डूबने से किशोर की गयी जान

    चौसा : प्रखंड अंतर्गत पैना में पूर्व सरपंच के 12 वर्षीय पुत्र की बाढ़ के पानी में डूबने से मौत हो गयी. घटना बुधवार की है. पूर्व सरपंच अब्दुल जब्बार के पुत्र मो फैजल 12 वर्षीय दोस्तों के साथ गांव बाढ़ की पानी में नहाने निर्माणाधीन पंचायत सरकार भवन के सामने गया था. इसी दौरान उसकी फिसल कर अधिक गड्ढे में चला गया. इसके कारण मौके पर ही पानी में डूबने से उसकी मौत हो गयी. घटना की जानकारी उसके साथियों ने पानी में डूबने की शोर मचाये.

  • पुलिस-पब्लिक में हुई मारपीट, लाठीचार्ज के दौरान महिला सहित छह लोग घायल

    छातापुर (सुपौल) : विजया दशमी के दिन मंगलवार को छातापुर थाना पुलिस की बर्बरतापूर्ण कार्रवाई के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. आक्रोशित सैकड़ों लोगों ने हाईस्कूल चौक के समीप एसएच 91 को जामकर तकरीबन चार घंटे तक आवागमन को पूरी तरह बाधित कर दिया. इस दौरान लोगों ने ब्लॉक चौक एवं हाईस्कूल चौक पर सड़क पर आगजनी भी की.

  • सेना के जवान के घर चोरी जांच में जुटी पुलिस

    सुपौल : नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर सात स्थित चकला निर्मली मुहल्ले में विजयादशमी की अहले सुबह एक सेना के जवान के घर को चोरों ने निशाना बनाया. जहां चोरों ने दरवाजे के ग्रील के कुंडी को काटकर लाखों रूपये की संपत्ति की चोरी का फरार हो गया. घटना के संबंध में बताया जाता है कि सेना जवान रामू प्रसाद मंडल दशहरा के छुट्टी बिताने सपरिवार अपने पैतृक गांव पिपरा थाना क्षेत्र के हटवरिया गये थे. घर की रखवाली उनके छोटे पुत्र कर रहे थे.

  • मेला देख लौट रही नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म, बचाने गयी बहन को मार दी गोली

    राघोपुर (सुपौल) : प्रतापगंज व राघोपुर थाना क्षेत्र के सीमा स्थित एनएच 57 मार्ग पर चिलौनी नदी के समीप समाज को कलंकित किये जाने का एक मामला प्रकाश में आया है. जहां मंगलवार की रात दशहरा का मेला देख कर लौट रही एक नाबालिग को तीन अपराधियों ने हवस का शिकार बनाया. वहीं नाबालिग को अपराधियों के चंगुल से छुड़ाने गयी उसकी बड़ी बहन को अपराधियों ने गोली मार दी.

  • नाबालिग के साथ गैंग रेप, बचाने गयी बहन को अपराधियों ने मारी गोली, अस्पताल में घंटों कराहती रही पीड़िता

    राघोपुर (सुपौल) : प्रतापगंज-राघोपुर थाना क्षेत्र के सीमा स्थित एनएच-57 मार्ग पर चिलौनी नदी के समीप मंगलवार रात दशहरे का मेला देख कर लौट रही एक नाबालिग को तीन अपराधियों ने हवस का शिकार बनाया. वहीं, नाबालिग को अपराधियों के चंगुल से छुड़ाने गयी उसकी बड़ी बहन को अपराधियों ने गोली मार दी. इससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गयी. प्राथमिक उपचार के बाद उसे बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया है. मामला दो थाना क्षेत्र के सीमाकंन के पेच फंसा रहा और दुष्कर्म पीड़िता कई घंटे तक थाने में कराहती रही. घटना के बाद पुलिस प्रशासन पर असंवेदनहीनता का भी आरोप लग रहा है.

  • 51 वर्षों से दुर्गा मंदिर में प्रतिमा स्थापित कर होती है माता की पूजा

    इंद्रभूषण, कटैया-निर्मली : सुपौल- पिपरा मुख्य मार्ग 327ई पर निर्मली बाजार स्थित दुर्गा मंदिर प्रखंड समेत आसपास के लोगों का आस्था एवं श्रद्धा का केंद्र बना हुआ है. करीब पांच दशक पूर्व इस मंदिर की स्थापना ग्रामीणों द्वारा की गई थी. निर्मली और आसपास के क्षेत्रों से ही नहीं बल्कि दूरदराज से भी माता के दर्शन और उनके दरबार में माथा टेकने के लिए यहां श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रहती है.

  • विधि विधान से मां दुर्गा के पंचम स्वरूप स्कंदमाता की पूजा-अर्चना

    सुपौल : नवरात्रा के मौके पर गुरुवार को मां दुर्गा के पंचम स्वरूप स्कंदमाता की पूजा-अर्चना की गयी. मौके पर मंदिरों के साथ ही घरों में भी विधि-विधान के साथ मां भगवती की आराधना की गयी. जिला मुख्यालय स्थित बड़ी दुर्गा मंदिर, गांधी मैदान मंदिर एवं माल गोदाम में पंडितों के द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजा व आरती आदि का कार्यक्रम संपन्न किया गया.

  • कालाबाजारी का एक ट्रक सरकारी चावल जब्त, चालक व उपचालक को भेजा गया जेल

    निर्मली : कालाबाजारी का खाद्यान्न से भरा एक ट्रक पकड़ाने के बाद अब पुलिस ने दूसरा ट्रक भी जब्त किया है. मामले को लेकर बीएसओ रवि रंजन ने निर्मली थाना में आवेदन देकर चालक सहित तीन लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराया है.

  • दुर्गापूजा को लेकर आरजेडी नेता ने फेसबुक पर किया विवादास्पद पोस्ट, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

    सुपौल : आरजडी नेता को फेसबुक पर दुर्गा पूजा को लेकर विवादित पोस्ट करना महंगा पड़ गया. फेसबुक पर पोस्ट डालने के बाद मरौना थाने की पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए देर रात ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आरोपित को मंगलवार को न्यायायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया.

  • होमगार्ड बहाली में धांधली का आरोप लगाते हुए अभ्यर्थियों ने किया हंगामा, पत्थरबाजी

    सुपौल : होमगार्ड की बहाली में धांधली का आरोप लगाते किशनपुर एवं राघोपुर प्रखंड के अभ्यर्थियों ने गुरुवार को शारीरिक परीक्षण स्थल स्टेडियम के सामने जमकर हंगामा किया. हंगामा को शांत करने के लिए मौके पर प्रतिनियुक्त पुलिस दल ने जब बल का प्रयोग किया तो अभ्यर्थियों की टोली उग्र हो गयी. इसके बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया. अभ्यर्थियों द्वारा शोर शराबे के साथ पत्थरबाजी किया जाने लगा. जिसमें पुलिस का एक जवान घायल भी हुआ.

  • राज्य खाद्य निगम के सहायक प्रबंधक गबन के मामले में गिरफ्तार

    सुपौल : राज्य खाद्य निगम के सहायक गोदाम प्रबंधक सह सीएमआर प्रभारी विनय कुमार को गबन के मामले में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है. राज्य खाद्य निगम के जिला प्रबंधक सत्येंद्र नारायण सिंह के द्वारा उनके विरुद्ध बुधवार को सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी.

  • वार्ड नंबर सात के कई घरों में घुसा पानी, सभी सामान भीगे

    राघोपुर : प्रखंड क्षेत्र में गुरुवार की सुबह हुई बारिश से विभिन्न जगहों पर जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गयी. जिसके कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. राघोपुर रेलवे ढाला के समीप पिपराही वार्ड नंबर सात में बारिश के कारण हुए जलजमाव से लोगों के घरों में बारिश का पानी घुस गया है.

  • जल संकट से बचने का दिया संदेश

    वीरपुर : जल जीवन हरियाली जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन कृषि विभाग के द्वारा बसंतपुर के ई किसान भवन में गुरुवार को आयोजित किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत प्रखंड प्रमुख विमला देवी, बसंतपुर आरडीओ देवानंद कुमार सिंह, प्रखंड कृषि पदाधिकारी राज कुमार पासवान ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. इस मौके पर आरडीओ श्री सिंह ने कहा कि भू-जल संग्रह से ही जल संकट को हल कर पायेंगे. वृक्ष लगाना, जल संग्रह के लिए बरसात के पानी को संग्रह करना इसका मुख्य स्रोत है. जीवन से पहले जल को स्थान दिया गया है.

  • होमगार्ड बहाली में धांधली का आरोप लगाते हुए अभ्यर्थियों ने किया हंगामा, पत्थरबाजी, पुलिस जवान जख्मी

    सुपौल : बिहार के सुपौल में होमगार्ड की बहाली में धांधली का आरोप लगाते किशनपुर एवं राघोपुर प्रखंड के अभ्यर्थियों ने गुरुवार को शारीरिक परीक्षण स्थल स्टेडियम के सामने जमकर हंगामा किया. हंगामा को शांत करने के लिए मौके पर प्रतिनियुक्त पुलिस दल ने जब बल का प्रयोग किया तो अभ्यर्थियों की टोली उग्र हो गयी. इसके बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया. अभ्यर्थियों द्वारा शोर शराबे के साथ पत्थरबाजी किया जाने लगा. जिसमें पुलिस का एक जवान घायल भी हुआ. जिसके बाद गुरुवार को होने वाले दौड़ को रद्द कर दिया गया.

  • एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी पुलिस केंद्र में जल जमाव की समस्या बरकरार

    सुपौल : मुख्यालय स्थित आरक्षी केंद्र परिसर में भीषण जल जमाव की समस्या के करीब एक सप्ताह बीत जाने के बावजूद जल निकासी कि दिशा में कोई ठोस पहल नहीं की जा रही है. जिस कारण आरक्षी केंद्र में आवासित सैकड़ों पुलिस कर्मियों की मुश्किलें बढ़ती जा रही है.

  • हथियार के बल पर नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म, चार आरोपित धराये

    त्रिवेणीगंज : थाना क्षेत्र के एक गांव में मंगलवार की मध्य रात्रि शौच कर वापस आ रही एक 16 वर्षीया नाबालिग लड़की को उठा कर व हथियार का भय दिखा कर सामूहिक दुष्कर्म किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. इस मामले में पीड़िता के द्वारा स्थानीय थाना में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है.

  • एक लाख 73 हजार रुपये के सिगरेट के साथ एक नेपाली नागरिक गिरफ्तार

    भीमनगर : एसएसबी 45वीं वाहिनी के सीमा चौकी सतना के जवानों ने नाका के दौरान भारत नेपाल अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर की सीमा स्थान संख्या 203 के समीप भारतीय प्रभाग में नेपाल के सुनसरी जिला स्थित दादा टोला निवासी राजेंद्र यादव को 500 पैकेट हिटलर ब्लैक सिगरेट के साथ पकड़ा.

  • हथियार के बल पर नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म, दुष्कर्मियों ने पिता की हत्या की भी दी धमकी

    सुपौल : बिहार के सुपौल में त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में मंगलवार की मध्य रात्रि शौच कर वापस आ रही एक 16 वर्षीया नाबालिग लड़की को उठा कर व हथियार का भय दिखा कर बारी-बारी से सामूहिक दुष्कर्म किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. इस मामले में पीड़िता के द्वारा स्थानीय थाने में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है गयी.

  • पुलिस केंद्र में धाराओं की नहीं छपाक छपाक की आती आवाज

    सुपौल : जिला मुख्यालय स्थित पुलिस केंद्र में जलजमाव की समस्या घटने के बजाय बढ़ती ही जा रही है. आलम यह है कि पुलिस केंद्र में अब तक दो से तीन फीट पानी जमा हो गया है. जिसके कारण यहां रहने वाले सैकड़ों पुलिस के जवान भीषण समस्या से जूझ रहे हैं. परिसर में पानी लग जाने के कारण जवानों का केंद्र के अंदर आना-जाना व मेस तथा शौचालय का उपयोग करना भी मुश्किल साबित हो रहा है.

  • समस्तीपुर के युवक को चोरी के सामान के साथ लोगों ने पकड़ किया पुलिस के हवाले

    भीमनगर : भीमनगर ओपी क्षेत्र के वार्ड 10 स्थित नया बाजार में बीती देर रात एक चोर ने तीन दुकानों का ताला तोड़कर हजारों की चोरी कर ली. चोरी के बाद स्थानीय लोगों ने चोर को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. जानकारी अनुसार भीमनगर स्थित वार्ड 10 में रविवार की देर रात दुकान का ताला तोड़कर दुकान में घुसकर चोरी की घटना को अंजाम दिया.

  • सुपौल : विष्णुपद मंदिर के संस्थापक व प्रसिद्ध सर्जन डॉ पीके मल्लिक का निधन

    राघोपुर (सुपौल) : कोसी व सीमांचल के प्रख्यात सर्जन, प्रखर समाजसेवी व वरदराज पेरुमल देवस्थानम (विष्णुपद) मंदिर गणपतगंज के संस्थापक डॉ पीके मल्लिक का शुक्रवार की सुबह 4:30 बजे बंगलोर स्थित अपोलो अस्पताल में निधन हो गया. वे 65 वर्ष के थे और विगत छह महीने से बीमार चल रहे थे. डॉ पीके मल्लिक न सिर्फ सहरसा बल्कि समूचे कोसी कमिश्नरी के एक प्रसिद्ध सर्जन थे. वे गंगजला, सहरसा स्थित अपने क्लिनिक के माध्यम से वर्षों से अपनी सेवा दे रहे थे.

  • मांगों को लेकर शिक्षकों का प्रदर्शन

    सिमरी बख्तियारपुर : पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सलखुआ प्रखंड के शिक्षक एवं शिक्षिकाओं ने विभिन्न मांगों को लेकर बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के बैनर तले संघ के अध्यक्ष सह चिरैया संकुल के समनव्यक सुदर्शन कुमार गौतम के नेतृत्व में प्रखंड मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन और अनशन शुरू किया.

  • कोसी के जलस्तर में आयी कमी, घरों में पानी घुसने से पीड़ितों की समस्या अब भी बरकरार

    सुपौल : नेपाल के तराई क्षेत्र में पिछले दो-तीन दिनों से हो रही भारी बारिश की वजह से कोसी नदी के जलस्तर में उतार-चढ़ाव का खेल जारी है. हालांकि गुरुवार को कोसी के जलस्तर में कमी आयी है. अपराह्न 04 बजे वीरपुर बराज पर कोसी का डिस्चार्ज 01 लाख 69 हजार 655 क्यूसेक दर्ज किया गया. जो पानी में कमी आने का संकेत दे रहा था. इधर बारिश के वजह से गत दो दिनों तक नदी का जलस्तर बढ़ने से तटबंध के भीतर कई गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया.

  • सुपौल को मिला दूसरा स्थान, मधेपुरा 17वें नंबर पर

    सुपौल : बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के क्रियान्वयन में सरकार द्वारा अगस्त माह की जारी की गयी रैंकिंग में सुपौल ने दूसरा स्थान प्राप्त किया है. सामान्य प्रशासन विभाग बिहार द्वारा जारी रैंकिंग में 88.55 अंक प्राप्त कर किशनगंज जिला प्रथम स्थान पर है. वहीं सुपौल ने 84.53 अंक प्राप्त कर दूसरा स्थान प्राप्त किया है. जबकि कोसी प्रमंडल के दो अन्य जिले इस रैंकिंग में काफी दूर दिखाई दे रहा है. मधेपुरा ने 58.95 अंक प्राप्त कर 17वां एवं सहरसा ने 57.37 अंक प्राप्त कर 18वां स्थान पर है.

  • 480 बोतल नेपाली शराब जब्त नदी में कूद कर तस्कर फरार

    भीमनगर : एसएसबी 45वीं वाहिनी के कटैया सीमा चौकी के जवानों ने नाका के दौरान भारत-नेपाल अंतरराष्ट्रीय बार्डर के सीमा स्तम्भ संख्या 207/09 के समीप भारतीय प्रभाग मे 480 बोतल नेपाल निर्मित दिलवाले सोफी देशी शराब जब्त किया. उप कमांडेंट आलोक कुमार ने बताया कि सूचना मिली थी कि नेपाल से शराब की एक खेप सीमा स्तम्भ संख्या 207/9 के पास से भारतीय क्षेत्र मे आने वाली है.

  • पुलिस छापेमारी में 201 बोतल विदेशी शराब बरामद, कारोबारी फरार

    सुपौल : गुप्त सूचना के आधार पर सुपौल पुलिस ने गुरुवार को सदर प्रखंड के परसरमा एवं जगतपुर में छापेमारी कर 201 बोतल विदेशी शराब जब्त किया है. जानकारी देते प्रभारी थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि गोठबरूआरी पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 08 जगतपुर निवासी विजय कुमार ज्योति के घर से सटे दिवाल के पीछे बोरा में रखा 750 एमएल केसीनो प्राइस शराब की 24 बोतल बरामद की गयी.

  • दो गुमटी तोड़ कर नकदी सहित सामान की चोरी, दो गिरफ्तार

    सुपौल/कुनौली : डगमारा ओपी क्षेत्र के डगमारा चौक पर अज्ञात चोरों ने दो गुमटी को तोड़कर नकदी सहित हजारों रुपये के सामानों की चोरी कर ली. पीड़ित रंधीर कामत ने इस बाबत डगमारा ओपी में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है. श्री कामत ने बताया कि दुकान से साबुन, तेल, 15 सौ रुपया नकदी व अन्य सामानों की चोरी कर ली गयी.

  • घर में सोयी महिला की गोली मार कर हत्या, पति से अच्छे नहीं थे रिश्ते

    जदिया : थाना क्षेत्र के बघेली पंचायत के रघुनापुर गांव में सोमवार की रात अपराधियों ने सुप्तावस्था में एक 35 वर्षीया महिला की गोली मार कर हत्या कर दी. मृतका अपने पुत्री व पुत्र के साथ के पांच वर्षों से अपने मायके रघुनाथपुर में रह रही थी. बताया जाता है कि खगड़िया जिले के बेलदौर थाना क्षेत्र के पीरनगर निवासी राकेश यादव से ममता देवी की शादी हुई थी.

  • विवाहित प्रेमिका से मिलने के लिए सुपौल पहुंचे प्रेमी को प्रेमिका के परिजनों ने जमकर पीटा

    सुपौल : विवाहित से प्रेम करना एक मनचले आशिक को महंगा पर गया है. घात लगाकर विवाहिता के परिजनों ने प्रेमी को पकड़ लिया और उसकी जमकर धुनाई कर दी. मनचले आशिका का वीडियो इलाके में वायरल हो रहा है. बताया जाता है कि मामले की जानकारी पुलिस को मिल चुकी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • बिहार : कोसी में फिर आया उफान, सांसत में हजारों की जान, प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद

    सुपौल : विगत दो दिनों से कोसी के नेपाल स्थित जलग्रहण क्षेत्र में लगातार भारी बारिश हो रही है. इस बारिश की वजह से हजारों लोग फिर चिंतित हो गये हैं क्योंकि बिहार के कोसी में एक बार फिर उफान आ चुका है.

  • स्कूली बस की ठोकर से व्यक्ति की गयी जान

    किसनपुर : मलाढ़ से थरिया गांव जाने वाली ग्रामीण सड़क पर सोमवार को स्कूली बस की ठोकर से एक 55 वर्षीय व्यक्ति बलराम यादव की मौत घटना स्थल पर ही हो गई. वहीं एक व्यक्ती जख्मी हो गया. जिसका इलाज किसनपुर स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है.

  • दादी के साथ नदी पार कर रही 11 वर्षीया बच्ची की डूबने से मौत

    त्रिवेणीगंज : थाना क्षेत्र के मिरजवा वार्ड नंबर 12 स्थित नदी में सोमवार को अपने दादी के साथ नदी पार कर रही एक 11 वर्षीया बच्ची गहरे पानी में चले जाने से डूबने से मौत हो गयी. वहीं दादी का उपचार एक निजी क्लिनिक में कराया गया. घटना की सूचना पाकर अंचलाधिकारी तारिक रजा व स्थानीय पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और जानकारी हासिल किया.

  • अज्ञात वाहन की चपेट में आने से 35 वर्षीय युवक की मौत

    जदिया : अररिया-भपटियाही एनएच-327 ई पथ में रविवार की देर शाम को तमकुलहा सुरसर नदी पुल समीप अज्ञात चार चक्का वाहन की चपेट में आने से साइकिल सवार 35 वर्षीय युवक की उपचार के दौरान मौत हो गयी. मृतक साइकिल सवार त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के पथरा गोरधैय पंचायत के पथरा वार्ड नंबर-01 निवासी सीताराम ऋषिदेव बताया जाता है.

  • दिनभर बिजली गुल, लोगों में टेंशन फुल

    सुपौल : जिला मुख्यालय के टॉउन 01 एवं समाहरणालय फीडर में सोमवार की सुबह 08:30 से 07 बजे संध्या तक बिजली गुल रही. जिस कारण सभी प्रकार के उपभोक्ताओं को उमस भरी गर्मी में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा. दिन भर लोग घर से बाहर भीतर करते रहे. वहीं कई प्रतिष्ठान बिजली के अभाव में दोपहर बाद बंद हो गये. व्यापारियों ने बताया कि दिन भर बिजली गुल रहने के कारण लाखों रुपये का व्यापार प्रभावित हुआ है. वहीं दूध विक्रेता के सैकड़ों लीटर दूध बेकार हो गये.

  • कृत्रिम खाद से बंजर होगी जमीन जैविक उत्पाद को जरूर दें महत्व

    सुपौल : प्रखंड अंतर्गत पंचायत भवन एकमा में किसान संगोष्ठी-सह-मृदा स्वास्थ्य कार्ड वितरण कार्यक्रम रविवार व सोमवार को आयोजित की गयी. जिसमें जिला कृषि पदाधिकारी प्रवीण कुमार झा के द्वारा मृदा स्वास्थ्य कार्ड का वितरण किया गया.

  • आवागमन में थी परेशानी, ग्रामीणों ने तैयार किया रास्ता

    सलखुआ : कोसी तटबंध के भीतर आयी बाढ़ से अंदर के गांवों में अभी भी जगह-जगह सड़कें बही हुई हैं. आवागमन के रास्ते कटे हुए हैं. सड़कों से मिट्टी बह जाने के कारण बने गड्ढे खतरा और दुर्घटना को आमंत्रित कर रहे हैं. लोगों को आने-जाने में काफी कठिनाई होती है.

  • विश्वकर्मा पूजा आज संस्थाओं में पूरी तैयारी

    भीमनगर : देवशिल्पी भगवान विश्वकर्मा की पूजा को लेकर सीमावर्ती क्षेत्र के भीमनगर, कटैया पावर हाउस, कोसी बराज समेत अन्य क्षेत्रों में तैयारी पूरी कर ली गयी है. भगवान विश्वकर्मा के पूजन को लेकर क्षेत्र के लोगो मे काफी उत्साह देखा जा रहा है. हो भी क्यो न क्षेत्र में इस पूजा का अपना अलग महत्व है.

  • बोलेरो पर लदी 10 बोरा नेपाली शराब की जब्त

    त्रिवेणीगंज : थाना क्षेत्र के भैरोपट्टी गांव के समीप पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर रविवार की रात्रि बोलेरो पर लदे 10 बोरा में रखे नेपाली शराब बरामद किया. इस बाबत थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार ने बताया कि रविवार की रात्रि गुप्त सूचना के आधार पर भैरोपट्टी गांव के समीप बोलेरो नंबर डब्लूबी 38एन 8484 पर पुलिस के द्वारा 10 प्लास्टिक के बोरे में 01 हजार बोतल नेपाली दिलवाले शराब बरामद की गयी.

  • सुपौल : बच्चाचोर समझ अधेड़ की कर दी पिटाई

    बलुआ बाजार : ललितग्राम ओपी क्षेत्र की लक्ष्मीनियां पंचायत स्थित सुहान चौक के निकट शुक्रवार को स्थानीय लोगों ने झाड़ी में बैठे एक 45 वर्षीय अधेड़ की पिटाई कर दी

  • मात्र एक काउंटर है संचालित, एक बजे दिन तक ही लाइसेंस बनाने का होता है काम, लोग नाराज

    सुपौल : केंद्र सरकार के निर्देश पर बिहार सरकार द्वारा पिछले 01 सितंबर से संपूर्ण बिहार में नये वाहन कानून के तहत वाहन चालकों के विरुद्ध शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. जिसका परिणाम है कि जिला परिवहन विभाग की ओर से गलत तरीके से बिना हेलमेट सहित जरूरी कागजातों के अभाव में वाहन चालकों से पूर्व से कई गुना जुर्माना की रकम वसूली कार्य जोर-शोर से चल रहा है.

  • नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी से मांगा जवाब

    निर्मली : नगर पंचायत के वार्ड संख्या 11 की वार्ड पार्षद नीतू कुमारी ने गुरुवार को कार्यपालक पदाधिकारी को पत्र लिख कर तीन दिनों के अंदर अमर्यादित व्यवहार किये जाने का जवाब मांगा है. लिखे गये पत्र में वार्ड पार्षद ने कहा है कि उनके पति अनिल कुमार द्वारा गुरुवार की सुबह करीब 07:43 बजे नगर पंचायत कार्यालय के सफाई जमादार उमेश कुमार राय से मोबाइल फोन के जरिये यह कहा गया कि उनके वार्ड में सफाई नहीं हो रही है. विगत 12 दिनों से सफाई एवं डोर टू डोर कचरे का उठाव नहीं हुआ है. इतना कहते ही सफाई जमादार ने मोबाइल फोन पर जवाब दिया कि आप कार्यपालक पदाधिकारी से बात कर लीजिए. उसे कुछ मालूम नहीं है.

  • पान, गुटखा दुकान पर छापेमारी, वसूला जुर्माना

    सुपौल : बिहार तंबाकू नियंत्रण कानून बनने के बाद गुरुवार को बीडीओ राहुल राज, प्रखंड प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ ममता कुमारी एवं सदर थानाध्यक्ष रामाशंकर के संयुक्त नेतृत्व में 05 विभिन्न पान गुटका दुकानदारों के ठिकानों पर छापेमारी अभियान चलाया गया. छापेमारी के दौरान पान गुटका दुकानदार संजयकुमार, विजय मुखिया, सोना पान भंडार, मनिष कुमार एवं मो हारून को पकड़ा गया.

  • शराब कारोबारी ने थानाध्यक्ष को बाइक से मारी ठोकर, जख्मी अवस्था में रेफर

    सरायगढ़ : भपटियाही थाना पुलिस ने रात्रि गश्ती के बुधवार को दौरान द्वारा अलग-अलग जगह से दो शराब कारोबारी को शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया. जानकारी देते हुए भपटियाही थानाध्यक्ष प्रभाकर भारती ने बताया कि रात्रि गश्ती के दौरान गुप्त सूचना पर पूर्वी कोशी तटबंध के स्पर 30.12 पर से थाना क्षेत्र के गढ़िया निवासी अजय कुमार को एक लाल कलर अपाची एवं अंग्रेजी शराब 22 बोतल रॉयल स्टेक व 24 बोतल इमपेयर ब्लू के साथ गिरफ्तार किया गया.

  • जिले में विधि-विधान से की गयी अनंत पूजा

    पिपरा : बाजार स्थित राधा-कृष्ण ठाकुरबाड़ी में गुरुवार को अनंत चतुर्दशी पर्व के अवसर पर अनंत भगवान की पूजा मंदिर के पुजारी जयशंकर झा द्वारा विधि विधान के साथ कराया गया. जहां बाजारवासी द्वारा अपने-अपने घरों से फल, प्रसाद के साथ रेशमी धागों एवं धागों से बने अनंत लाकर भगवान पर चढ़ाया.

  • छात्र राजद ने सदस्यता अभियान पर दिया जोर

    सुपौल : छात्र राजद की बैठक गुरुवार को बीएसएस कॉलेज परिसर में आयोजित की गयी. जिलाध्यक्ष ई प्रवेश प्रवीण की अध्यक्षता में हुई बैठक में संगठन विस्तार एवं सदस्यता अभियान पर चर्चा की गयी. मुख्य अतिथि अनोज कुमार आर्य उर्फ लव यादव की उपस्थिति में संगठन का विस्तार किया गया.

  • शारीरिक शिक्षकों ने हाईकोर्ट के निर्णय का किया स्वागत

    राघोपुर : सांगठनिक विस्तार को लेकर प्रखंड क्षेत्र के सिमराही बाजार में गुरुवार को राघोपुर दक्षिण भाग मंडल स्तरीय भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की गयी. बैठक की अध्यक्षता निर्मली विधानसभा प्रभारी सुशील मोदी ने किया.

  • भगवान विष्णु के अनंत रूप की होती है पूजा, 14 गांठों का बांधा जाता है अनंत सूत्र

    सुपौल : मिथिलांचल का प्रसिद्ध पर्व अनंत चतुर्दशी गुरुवार को जिले में पूरी आस्था और विश्वास के साथ मनाया जायेगा. इस मौके पर मंदिरों व घरों में भगवान विष्णु के अनंत रूप की विशेष पूजा अर्चना की जायेगी. जिसके बाद भक्तों द्वारा अनंत सूत्र धारण किया जायेगा. अनंत चतुर्दशी को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गयी है.

  • शॉट सर्किट से लगी आग, घर जला, लाखों की संपत्ति राख

    प्रतापगंज : थाना क्षेत्र के भवानीपुर दक्षिण पंचायत के वार्ड नंबर 04 में मंगलवार को वीरेंद्र दास के घर में आग लगने से एक घर सहित लाखों की संपत्ति जल कर राख हो गयी. आग लगने का कारण शॉट सर्किट बताया जा रहा है. अगलगी की जानकारी सबसे पहले पीड़ित की पत्नी कुंती देवी को मिली. हो-हल्ला मचाने पर आसपास के लोग पहुंचे और आग बुझाने में जुट गये. इस बीच लोगों ने थानाध्यक्ष को फोन कर दमकल भेजने की सूचना दी. लेकिन जब तक दमकल पहुंची, तब तक एक घर सहित सामान जल कर राख हो चुका था.

  • एसडीएम ने की पीएम आवास योजना की समीक्षा

    त्रिवेणीगंज : अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यालय वेश्म में बुधवार को अनुमंडल पदाधिकारी विनय कुमार सिंह की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रगति को लेकर आवास सहायकों के साथ एक बैठक आयोजित की गयी. बैठक में वित्तीय वर्ष 2016-17 एवं 17-18 में आवास निर्माण पूर्ण का समीक्षा किया गया.

  • एक बदमाश लोगों के हत्थे चढ़ा, दूसरा फरार

    राघोपुर : थाना क्षेत्र के किसान चौक के समीप झपटमार गिरोह के दो बदमाशों ने एक महिला से झपटा मारकर उसका मोबाइल छीन लिया. हालांकि महिला के हो हल्ला करने पर ग्रामीणों ने एक बदमाश को पकड़ पुलिस के हवाले कर दिया.

  • घर-घर जाकर मतदाता पुनरीक्षण कार्य करने का निर्देश

    त्रिवेणीगंज : प्रखंड परिसर स्थित टीसीपी भवन के प्रांगण में बुधवार को अनुमंडल पदाधिकारी विनय कुमार सिंह की अध्यक्षता में प्रखंड क्षेत्र के सभी बीएलओ के साथ एक बैठक आयोजित की गयी. मौके पर बीडीओ ममता कुमारी उपस्थित थी.

  • कोसी नदी में नहा रहा था बालक, डूबने से हुई मौत

    निर्मली : थाना क्षेत्र के दिघिया गांव के वार्ड नंबर चार निवासी अर्जुन सिंह के पुत्र अभिनव कुमार की सोमवार को कोसी नदी के कछार में नहाने के दौरान डूबने से मौत हो गयी.

  • 33 केभी फीडर में मेंटेनेंस कार्य को लेकर नौ घंटे से अधिक समय तक ठप रही बिजली आपूर्ति

    सुपौल : जिला मुख्यालय एवं आसपास के क्षेत्रों में मंगलवार को दिन भर बिजली गुल रहने के कारण आम लोगों को भीषण गर्मी में कष्ट झेलना पड़ा. कड़ाके की धूप और उमस भरी गर्मी के बीच विद्युत आपूर्ति ठप रहने से लोग हलकान रहे. पसीने और गर्मी की बेचैनी के बीच दिन भर समय गुजारना लोगों के लिए काफी मुश्किल भरा साबित हुआ. खासकर बच्चे, बुजुर्ग, कीचन संभालने वाली महिलाएं व बीमार लोगों को विशेष कष्ट का सामना करना पड़ा.

  • जमीन विवाद को लेकर हुई मारपीट एक महिला सहित तीन लोग जख्मी

    निर्मली : नगर पंचायत के वार्ड नंबर 12 में जमीन विवाद को लेकर मंगलवार को दो पक्षों में हुई मारपीट की घटना में दोनों पक्ष के दो पुरुष और एक महिला बुरी तरह से जख्मी हो गये. परिजन व स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से सभी जख्मी को इलाज पी चसी निर्मली में लाया गया. जहां चिकित्सक द्वारा उनका इलाज किया जा रहा है.

  • पुल व डायवर्सन ध्वस्त होने के बाद चचरी पुल ही सहारा

    त्रिवेणीगंज : बीते जुलाई माह में अत्यधिक बारिश के कारण नदियों के जलस्तर में हुए वृद्धि के बाद मुख्यालय क्षेत्र को जोड़ने वाली मचहा सड़क मार्ग चिलौनी नदी पर बने डायवर्सन ध्वस्त हो गया था. पुल व डायवर्सन ध्वस्त हो जाने के इतने दिन बीतने के बाद भी विभागीय स्तर से मरम्मत की दिशा में कोई कार्य नहीं किया गया. लिहाजा आवागमन की समस्या को देखते हुए ग्रामीणों के सहयोग से नदी पर चचरी का निर्माण कराया गया. जिससे बड़ी आबादी के लोगों को पैदल ही साइकिल व बाइक से उतर कर आवागमन करना पड़ता है.

  • दो किरायेदार गिरफ्तार

    राघोपुर : प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत करजाइन बाजार निवासी एक गृहस्वामी अपने ही किरायेदार द्वारा रची जा रही साजिश के शिकार होने से बाल-बाल बच गये. करजाइन बाजार निवासी रविशंकर मेहता ने अपना मकान सहरसा निवासी दो किरायेदार श्रवण कुमार एवं राजेश कुमार को किराये पर रहने के लिए दिया था.

  • बाढ़ राहत अनुदान राशि का सदस्यों ने उठाया मुद्दा

    निर्मली : मरौना प्रखंड मुख्यालय स्थित ई किसान भवन बेलही के सभा भवन में बाढ़ राहत अनुदान राशि को लेकर भारी हो हंगामे के बीच पंचायत समिति सदस्यों की बैठक प्रखंड प्रमुख विद्या देवी की अध्यक्षता में संपन्न हुई. बैठक प्रारंभ होते ही कमरैल पंचायत के मुखिया बद्री मुखिया ने पदाधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि वर्ष 2019-20 में बाढ़ प्रभावित पंचायत अनुश्रवण सूची से बाहर लाभुकों को एक बार नहीं बल्कि दो-दो बार छह-छह हजार रुपये दिया गया है. बाढ़ प्रभावित परिवार के अनुश्रवण समिति द्वारा सूची उपलब्ध कराया गया था.

  • सुपौल : आपसी रंजिश में अधेड़ की गला रेतकर हत्या

    सुपौल : बिहार के सुपौल में सदर थाना क्षेत्र के हरदी पश्चिम पंचायत स्थित इटहरी वार्ड नंबर 15 में दिन दहाड़े एक 50 वर्षीय अधेड़ की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी गयी. हत्या के बाद पूरे गांव सनसनी फैल गयी. इटहरी गांव निवासी महेंद्र मंडल दोपहर में अपने दरवाजे पर सोये हुए थे. इसी बीच अज्ञात लोगों ने उसकी गला रेत कर हत्या कर दी. परिजनों ने दरवाजे पर खून देखा, तो उसके होश उड़ गये. परिजनों ने देखा कि दरवाजे पर सोये महेंद्र की गला रेत दिया गया है. इससे उसकी मौत हो गयी थी. घटना की सूचना सदर थाना पुलिस को दी गयी.

  • सुपौल : .....जब अस्पताल गेट पर ही शुरू हुई झाड़-फूंक

    त्रिवेणीगंज (सुपौल) : अस्पताल परिसर के मेन गेट के पास एक तांत्रिक मरीज का झाड़-फूंक करने लगा़ आशा व परिजनों के अनुसार, थाना क्षेत्र के हरिहरपट्टी पंचायत वार्ड नंबर एक लखराज गांव निवासी एक प्रसव रोगी महिला को सोमवार को अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. प्रसव पीड़ित महिला विक्षिप्त की तरह करने लगी.

  • सड़क दुर्घटना में चार कांवरिया सहित चालक की हुई थी मौत, शव पहुंचते ही गांव में मचा कोहराम

    जदिया : कोरियापट्टी पश्चिम पंचायत के खूंट गांव से ऑटो पर सवार होकर बाबा की नगरी (देवघर) जा रहे कांवरिया का एक दल पूर्णिया जिले के मीरगंज थाना क्षेत्र दमेली के पास दुर्घटनाग्रस्त गया. जिससे मौके पर ही एक महिला कांवरिया सहित तीन कांवरिया की मौत हो गयी. जबकि पूर्णिया में उपचार के दौरान ऑटो चालक सहित एक कांवरिया ने दम तोड़ दिया.

  • सभी लोग अपने-अपने सीएसपी व फाइनेंस कंपनी में लगाएं सीसीटीवी, रूट चार्ट का करें निर्धारण

    त्रिवेणीगंज : बढ़ते आपराधिक वारदात को लेकर गुरुवार को स्थानीय थाने में थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार की अध्यक्षता में सीएसपी संचालक एवं फाइनांस कर्मियों के साथ एक बैठक की गयी.

  • जूट से निर्मित सामान का 30 दिवसीय प्रशिक्षण संपन्न

    सुपौल : राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक के सौजन्य से किशनपुर प्रखंड अंतर्गत संस्कृत विद्यालय राजपुर में जूट से रस्सी एवं अन्य उत्पादन से संबंधित 30 दिवसीय प्रशिक्षण गुरुवार को संपन्न हो गया. इस अवसर पर उप विकास आयुक्त मुकेश कुमार सिन्हा, नाबार्ड जिला विकास प्रबंधक पंकज कुमार तथा जिला कृषि पदाधिकारी प्रवीण कुमार झा द्वारा सभी प्रतिभागियों को प्रशिक्षण प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया.

  • नशे में वाहन चला रहे चालक सहित दो गिरफ्तार, वाहन जब्त

    जदिया : शराब पीकर वाहन को तेज रफ्तार में चलाना, वाहन चालक सहित आगे की सीट पर बैठे युवक को महंगा पड़ गया. इस मामले को लेकर जदिया थाना में पदस्थापित दारोगा सत्यनारायण पासवान के बयान पर जदिया थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • पंसस की बैठक में योजनाओं के क्रियान्वयन पर हुई चर्चा, बैंकों की मनमानी पर सदस्यों ने जतायी नाराजगी

    सुपौल : सदर प्रखंड मुख्यालय स्थित टीसीपी भवन के सभागार में गुरुवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत प्रखंड स्तरीय पंचायत समिति की बैठक आयोजित की गयी.

  • बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए संसाधनों से स्कूलों को किया जा रहा लैश : हारूण रसीद

    सुपौल : जिला मुख्यालय स्थित एक मात्र बालिका उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में गुरूवार को डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती शिक्षक दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया गया. बबुजन विश्वेश्वर बालिका उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका नीतू सिंह की अध्यक्षता में आयोजित समारोह का उदघाटन विधान परिषद के कार्यकारी सभापति मो हारूण रसीद व अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया.

  • अंतर जिला गिरोह का अपराधी गिरफ्तार

    नरपतगंज : नरपतगंज थाना पुलिस द्वारा बुधवार दोपहर प्रखंड मुख्यालय स्थित सेंट्रल बैंक परिसर के समीप से गिरफ्तार अंतर जिला गिरोह के अपराधी से पूछताछ के बाद गुरुवार को प्राथमिकी दर्ज करते हुए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. जेल भेजने से पूर्व गुरुवार को अररिया एसपी धूरत शायली ने नरपतगंज थाना पहुंचकर गिरफ्तार अपराधी से घंटों पूछताछ किया.

  • बिक्री तो बंद नहीं हुई, 25% अधिक दाम पर अब मिल रहा पान मसाला

    सुपौल : पूर्ण शराबबंदी के बाद सरकार ने सूबे में एक साल के लिए 12 प्रकार के पान मसाला के खरीद-बिक्री पर रोक लगाने का फरमान जारी कर दिया है. आदेश के अनुसार मसाला बिक्री करते या सेवन करते यदि कोई भी लोग पकड़ाये तो उनके विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी. हालांकि सरकार के आदेश बाद शहरी एवं ग्रामीण इलाके में सरकार के नये आदेश का कोई खास असर नहीं दिख रहा है.

  • डाक कर्मी को बाइक सवार अपराधियों ने मारी गोली

    किसनपुर : किसनपुर-सरायगढ़ के बीच एनएच 327 ए पर बुधवार को भीमनगर ड्यूटी पर जा रहे डाक कर्मी सुपौल निवासी मो शमीम को बाइक सवार अपराधियों ने पीछे गोली मार दी. जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया. जिसे स्थानीय लोगों की मदद से पीएचसी में भर्ती कराया गया. जहां प्राथमिक इलाज के बाद उसे बेहतर ईलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. बताया गया कि मो शमीम अपने बेटा के साथ बाइक से भीमनगर जा रहे थे.

  • नेशनल हाइवे पर ट्रक की चपेट में आयी स्कॉर्पियो, एक की मौत, दो लोग जख्मी

    त्रिवेणीगंज : अपने भाभी को जीविका की परीक्षा दिलाने के लिए घर से पटना जा रहे किराये के स्कॉर्पियो से मंगलवार की रात्रि हायाघाट के समीप फोरलेन पर स्कॉर्पियो ट्रक की चपेट में आ गयी. स्कॉर्पियो पर सवार थाना क्षेत्र के जरैला वार्ड नंबर 07 निवासी मनोज साह के 19 वर्षीय पुत्र अनिल कुमार की मौत इलाज के लिए मुजफ्फरपुर ले जाने के क्रम में हो गयी.

  • सड़क दुर्घटना में ट्रक चालक की मौत, उप चालक जख्मी, इलाजरत

    राघोपुर : थाना क्षेत्र अंतर्गत मझौआ चौक के समीप एनएच 57 पर हुई सड़क दुर्घटना में जहां एक की मौत हो गयी, वहीं दूसरा गंभीर रूप से जख्मी हो गया. मिली जानकारी अनुसार एक ट्रक एनएल 01 एडी 5339 ट्रांसपोर्ट का माल लेकर हरियाणा से सिलीगुड़ी जा रहा था. इसी क्रम में राघोपुर थाना क्षेत्र के मझौआ चौक के समीप एनएच 57 पर आगे चल रही एक अज्ञात ट्रक को जोरदार टक्कर मार दिया.

  • अज्ञात वाहन की ठोकर से महिला की घटना स्थल पर ही मौत, चालक फरार

    प्रतापगंज : एनएच 57 पर 7आरडी पुल के पास दिव्य ज्योति शिव मंदिर के समीप बुधवार की शाम अज्ञात वाहन की ठोकर से एक महिला की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. जानकारी अनुसार महिला गोविंदपुर से अपने बहन के यहां मधुबनी पंचायत जा रही थी.

  • क्षेत्र के विकास के लिए मुखिया व पंचायत सचिव का अहम रोल

    सुपौल : जिला परिषद के सभागार में बुधवार को सरकारी योजनाओं के संचालन सहित अन्य सरकारी कार्यों के क्रियान्वयन को लेकर सदर प्रखंड स्तर के मुखिया एवं पंचायत सचिवों का दो दिवसीय प्रशिक्षण आयोजित किया गया. प्रशिक्षण का उद्घाटन बीडीओ राहुल राज, जिला योजना प्रबंधक राज कुमार पासवान, प्रशिक्षक बीपीएम माधव आनंद झा एवं बीएएफ फहमुद्दीन अंसारी अंजुम ने संयुक्त रूप से किया. प्रशिक्षण के उद्देश्य पर चर्चा करते हुए बीडीओ श्री राज ने पंचायत के मुखिया एवं पंचायत सचिवों को उनके कर्तव्यों का बोध कराया.

  • जीवन को परोपकार की भावना से जीयें

    सुपौल : गांधी मैदान में आयोजित 10 दिवसीय श्री गणेश महोत्सव के दूसरे दिन श्रीमद‍् भागवत कथा वाचन के दौरान वृंदावन से आयी देवी मुरलीका गौड़ ने जीवन में सुख की परिभाषा का विस्तर से उल्लेख किया. उन्होंने कहा कि भागम-भाग भरी इस दुनिया में आदमी सुख तो पाना चाहता है. लेकिन उसे सही सुख की प्राप्ति नहीं होती है. कहा कि विरक्त आदमी को कोई दुखी नहीं कर सकता.

  • नौ दिवसीय शतचंडी महायज्ञ को लेकर कमेटी गठित लेखानंद अध्यक्ष व प्रकाश चंद्र बने सचिव

    बलुआ बाजार : छातापुर प्रखंड क्षेत्र के ठुठी पंचायत के चैनपुर-विशनपुर घनश्याम सीमा स्थित आनंद भगवान मंदिर परिसर में आयोजित नौ दिवसीय शतचंडी महायज्ञ को लेकर मंगलवार की संध्या यज्ञ स्थल परिसर में कमेटी का गठन किया गया. जिसमें सर्वसम्मति से अध्यक्ष लेखानंद झा, उपाध्यक्ष देव शंकर आचार्य, कोषाध्यक्ष ज्योतिष कुमार झा, उप कोषाध्यक्ष चंद्रशेखर गुप्ता, सचिव प्रकाश चंद्र पाठक, उपसचिव रघुनंदन बहरदार को मनोनीत किया गया.

  • स्वच्छता व पर्यावरण पर आधारित हुई प्रतियोगिता

    सुपौल : जिला मुख्यालय स्थित आरएसएम पब्लिक स्कूल परिसर में बुधवार को सक्षम कार्यक्रम के अंतर्गत स्वच्छता एवं पर्यावरण संरक्षण पर आधारित एक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

  • सुपौल/मधेपुरा : हादसों में दो महिला सहित चार की मौत, 5 लोग जख्मी

    सुपौल/मधेपुरा : बिहार के सुपौल व मधेपुरा में हुए अलग-अलग सड़क हादसों में चार लोगों की मौत हो गयी और पांच लोग जख्मी हो गये. सुपौल के हायाघाट के पास, राघोपुर व प्रतापगंज में एनएच-57 पर हुए हादसे में तीन लोगों की मौत हो गयी. वहीं मधेपुरा में बस की ठोकर से महिला की मौत हो गयी.

  • गणपति बप्पा मोरिया के जयकारे से गुंजायमान हुआ पूजा स्थल, संध्या काल में होगी भव्य आरती

    सुपौल : स्थानीय गांधी मैदान में 10 दिवसीय श्रीगणेश महोत्सव का मंगलवार को धूमधाम से शुभारंभ किया गया. पूजा के प्रथम दिन पंडितों द्वारा मंत्रोच्चार के साथ प्रतिमा में प्राण प्रतिष्ठा के लिए पूजा की गयी. जिसके बाद पूजा-अर्चना, आरती व प्रसाद वितरण आदि का कार्यक्रम प्रारंभ हो गया. पूजा प्रारंभ होते ही गणपति बप्पा मोरया जैसे जयकारों से पूरा पंडाल गूंज उठा. पूजा समिति के मीडिया प्रभारी बैद्यनाथ कुमार बैजू ने बताया कि संध्या काल में भव्य आरती का आयोजन किया गया है.

  • मामले की लीपापोती में लगा है पुलिस प्रशासन

    छातापुर : प्रखंड के मध्य विद्यालय घीवहा में एमडीएम चावल की चोरी और बरामदगी मामले में पुलिस व प्रशासन संलिप्तों पर कार्रवाई की जगह लीपापोती में लगी है. हैरानी इस बात कि है कि चावल चोरी और बरामदगी के 48 घंटे गुजरने को है.

  • बाजार के व्यस्ततम मार्ग में बाइक की डिक्की से 50 हजार रुपये की लूट, बैंक से रुपये निकाल कर घर जा रही थी पीड़िता

    त्रिवेणीगंज : अज्ञात अपराधियों ने मंगलवार को दिन-दहाड़े बाइक सवार को धक्का देकर उसके डिक्की से 50 हजार रुपये सहित अन्य कागजात लूट लिये. जानकारी अनुसार पुरनदाहा वार्ड नंबर 15 निवासी पीड़ित सीता देवी मुख्यालय स्थित स्टेट बैंक शाखा से अपने खाते से 50 हजार रुपये निकासी कर उसे कपड़े के थैले में अन्य कागजात के साथ बाइक की डिक्की में रखकर अपने भांजा धरहारा निवासी रूपेश कुमार यादव के बाइक पर सवार होकर वापस घर जा रही थी.

  • फाइनेंस कंपनी कर्मी से दिनदहाड़े 75 हजार की लूट, छानबीन में जुटी पुलिस

    त्रिवेणीगंज : बेखौफ बाइक सवार हथियारबंद अपराधियों ने मंगलवार को दिन-दहाड़े थाना क्षेत्र के डपरखा वार्ड नंबर 12 स्थित 14 आरडी बड़ी नहर के समीप हथियार के बल पर एल एंड टी फाइनेंस कंपनी के फिल्ड ऑफिसर से 75 हजार रुपये लूट कर फरार हो गया.

  • पांच दिवसीय पल्स पोलियो की कामयाबी को लेकर सुपरवाइजरों की कार्यशाला आयोजित

    सुपौल : राज्य स्वास्थ्य समिति के निर्देशानुसार आगामी 15 से 10 सितंबर तक शुरू होने जा रहे पल्स पोलियो कार्यक्रम की सफलता को लेकर स्वास्थ्य विभाग, यूनिसेफ एवं विश्व स्वास्थ्य संगठन के संयुक्त तत्वावधान में मंगलवार को सदर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सुपरवाइजरों का कार्यशाला आयोजित की गयी.

  • आतंकवाद, कश्मीर समस्या जैसे उठाये गये ज्वलंत मुद्दे

    सुपौल : स्थानीय जवाहर नवोदय विद्यालय परिसर में मंगलवार को 23वीं राष्ट्रीय युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसका उद‍्घाटन मुख्य अतिथि सह क्षेत्रीय सांसद दिलेश्वर कामैत, नवोदय विद्यालय के सहायक आयुक्त डॉ बीके सिन्हा एवं नवोदय विद्यालय किसनगंज के प्राचार्य राजन कुमार, सुपौल की प्रभारी प्राचार्य सुषमा सिन्हा आदि ने दीप प्रज्जवलित कर किया. उद‍्घाटन के पश्चात प्रभारी प्राचार्य श्रीमती सिन्हा ने आगत अतिथियों का स्वागत किया. वहीं टीजीटी अमोद कुमार ने युवा संसद का परिचय कराया.

  • एएनएम ट्रेनिंग सेंटर में होता है इलाज प्रशिक्षु को झेलनी पड़ रही है परेशानी

    त्रिवेणीगंज : त्रिवेणीगंज क्षेत्र के एक बड़े आबादी को स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से संचालित अनुमंडलीय अस्पताल का भवन जर्जर रहने के कारण एएनएम प्रशिक्षण संस्थान के ग्राउंड फ्लोर में अस्पताल संचालित किया जा रहा है. करीब 02 वर्ष पूर्व जर्जर अस्पताल के छत का निचला सतह कई बार टूट-टूट कर गिरता रहा है.

  • नारदीगंज में सुपौल के बालक की हत्या, गुप्तांग को काट फेंका

    नवादा/सुपौल : नारदीगंज थाना क्षेत्र के राजापुर अकौना गांव के समीप पंचाने नदी के पूर्वी किनारे पर एक 10 वर्षीय बालक की गला रेत कर हत्या कर दी गयी. हत्यारों ने बालक के पेट को भी फाड़ दिया और उसके गुप्तांग को काट कर फेंक दिया.

  • कश्मीरी लड़की से शादी करने को लेकर सुपौल पहुंची पुलिस

    राघोपुर (सुपौल) : प्रेम-प्रसंग में जम्मू कश्मीर से फिर एक लड़की को भगाने का मामला सामने आया है़ इसको लेकर मंगलवार को जम्मू-कश्मीर की पुलिस ने राघोपुर पुलिस के साथ दिन भर आरोपित की गिरफ्तारी के लिए खाक छानती रही, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी.

  • कश्मीरी लड़की को 3 बच्चों के पिता से हुआ प्यार, बिहार में दोनों ने रचा ली शादी और उसके बाद...

    सुपौल : बिहार के सुपौल में शादी की नीयत से जम्मू कश्मीर से फिर एक लड़की को भगाये जाने का मामला प्रकाश में आया है. इसे लेकर मंगलवार को जम्मू कश्मीर की पुलिस ने सुपौल में राघोपुर पुलिस के साथ दिनभर आरोपित की गिरफ्तारी के लिए खाक छानती रही, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी. मालूम हुआ कि दोनों लड़का-लड़की ने शादी रचा ली और फिर कहीं बाहर चले गये.

  • शिक्षा विभाग के अधिकारी रहे नदारद ग्रामीणों ने किया रोड जाम, प्रदर्शन

    छातापुर : प्रखंड के घीवहा पंचायत में ग्रामीणों ने सोमवार को एसएच 91 को करीब तीन घंटे तक जाम कर आवागमन बाधित कर दिया. आक्रोशित ग्रामीणों ने हाइवे पर आगजनी भी कि और छातापुर थाना पुलिस एवं शिक्षा विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे.

  • जिले भर में श्रद्धा व आस्था के साथ मनाया गया तीज व चौठचंद्र का पर्व

    सुपौल : मिथिलांचल का प्रसिद्ध पर्व तीज एवं चौठचंद्र जिले में पूरे आस्था और विश्वास के साथ मनाया गया. तीज के मौके पर महिलाओं ने सोमवार को 24 घंटे का निर्जला उपवास रखा. इस दौरान उन्होंने नये कपड़े धारण किये और सोलहों शृंगार कर माता पार्वती एवं भगवान शिव की विधिवत पूजा-अर्चना की. मंगलवार की सुबह उपवास समाप्त होने के उपरांत पारण किया जायेगा.

  • रामानंद की हत्याकांड में पत्नी के आवेदन पर मामला दर्ज, पांच लोगों को बनाया गया आरोपित

    बलुआ बाजार : रामानंद राम के मौत के बाद मृतक की पत्नी शीला देवी ने बलुआ थाना में आवेदन देकर गांव के ही राजेश मंडल, गोलू राम, देवन राम, संजीव ठाकुर व छोटू अड़गड़िया के विरुद्ध साजिश के तहत हत्या का आरोप लगाया है. पीड़िता ने कहा है कि 27 अगस्त को उनका पति एवं मेरा पुत्र प्रशांत कुमार सुपौल न्यायालय से बेल करवा कर संध्या 08 बजे घर लौटे थे.

  • सिलीगुड़ी से अजमेर शरीफ जा रही यात्री बस खाई में गिरी सभी यात्री खतरे से बाहर, दुअनियां नहर के समीप हुई दुर्घटना

    प्रतापगंज : थाना क्षेत्र के एनएच 57 के दुअनियां नहर पुल के समीप सिलीगुड़ी से अजमेर शरीफ जा रही दास परिवहन की बस सोमवार की सुबह लगभग 04:20 बजे पलट कर रोड से नीचे 06-07 फीट अंदर गड्ढे में चली गयी. घटना के बाद चालक फरार हो गया. जबकि बस कंडेक्टर व बस में सवार कुछ यात्री घायल हो गये. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दास परिवहन की डब्लूबी-73बी-1291 नंबर की यात्री बस पूरब दिशा से आ रही थी.

  • 16वीं पुण्यतिथि पर याद किये गये पूर्व मंत्री स्व लहटन चौधरी, लोगों ने दी श्रद्धांजलि

    सुपौल : स्वतंत्रता सेनानी लहटन चौधरी विचार मंच के तत्वाधान में पूर्व मंत्री स्व लहटन चौधरी की 16वीं पुण्यतिथि मुख्यालय स्थित पब्लिक लाइब्रेरी एंड क्लब के सभागार में सोमवार को मनायी गयी. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बिहार सरकार के ऊर्जा, मध निषेध एवं निबंधन विभाग के मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव ने शिरकत की. कार्यक्रम के प्रारंभ में श्री यादव, सासंद दिलेश्वर कामैत, एनडीए के जिला संयोजक नागेंद्र नारायण ठाकुर, जदयू जिलाध्यक्ष रामविलास कामत, युगल किशोर अग्रवाल, मो खुर्शीद आलम एवं अमर कुमार चौधरी आदि ने स्व चौधरी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. सभा को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि मंत्री श्री यादव ने स्व चौधरी के कृतियों को याद करते हुए देश की आजादी में उनके योगदान की चर्चा की. साथ ही उन्हें पक्का देश भक्त बताया.

  • सिलीगुड़ी से अजमेर शरीफ जा रही बस खायी में गिरी, यात्रियों ने ड्राइवर पर लगाया ये गंभीर आरोप

    सुपौल : बिहार के सुपौल में प्रतापगंज थाना क्षेत्र के एनएच 57 के दुअनियां नहर पुल के समीप सिलीगुड़ी से अजमेर शरीफ जा रही दास परिवहन की बस सोमवार की सुबह लगभग 04:20 बजे पलट कर रोड से नीचे 06-07 फीट अंदर गड्ढे में चली गयी. घटना के बाद चालक फरार हो गया. जबकि, बस कंडेक्टर व बस में सवार कुछ यात्री घायल हो गये.

  • सुपौल : कश्मीरी लड़की से शादी पर बेटों की गिरफ्तारी से पिता चिंतित

    राघोपुर (सुपौल) : कश्मीर की दो लड़कियों से शादी करने के मामले में थाना क्षेत्र की रामविसनपुर पंचायत के गौसाबाद निवासी मो इदरीश के दो बेटों को कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इससे उसके माता-पिता चिंतित हैं. कश्मीर पुलिस ने कश्मीर में काम कर रहे एक बेटे की गिरफ्तारी के बाद दोनों को सुपौल से पकड़ा था़ अब तीनों भाई जेल में हैं.

  • अब सुपौल में ही तैयार होगी रेशम की साड़ी

    सुपौल/त्रिवेणीगंज : मलवरी रेशम के उत्पादन से जुड़े किसानों की मेहनत अब रंग लाने लगी है़ किसानों के मलवरी कोकून से जीविका रेशम के धागे एवं सिल्क साड़ियों का निर्माण करा रहा है. जिले में जल्द ही मलवरी कोकून से धागा निर्माण की इकाई यानी रिलिंग सेंटर स्थापित किया जायेगा.

  • प्यार के चक्कर में बिहार पहुंची दो कश्मीरी लड़कियों को पुलिस ने किया बरामद, दो युवक हुए गिरफ्तार

    सुपौल़ : सुपौल से कश्मीर की दो लड़कियां बरामद की गयी हैं, जो प्यार के चक्कर में सुपौल पहुंची थी. कश्मीर पुलिस दोनों को अपने साथ लेकर चली गयी है़ कश्मीर के रामन जिले की दो लड़कियों को सुपौल के राधोपुर थाना क्षेत्र के राम विशनपुर के तबरेज और परवेज से कश्मीर में ही प्यार हुआ था. तबरेज और परवेज दोनों सगे भाई हैं, जो कश्मीर में रहकर राज मिस्त्री का काम करते थे.

  • मैदान के विवाद को लेकर नहीं हुआ फुटबॉल का मैच, मायूस होकर लौटे दर्जनों खिलाड़ी

    सुपौल : बिहार सरकार के कला संस्कृति एवं युवा विभाग द्वारा जारी निर्देश के आलोक में जिला मुख्यालय में आयोजित जिला स्तरीय विद्यालय खेल प्रतियोगिता आयोजन के दूसरे ही दिन कुव्यवस्था की भेंट चढ़ गया. जिलाधिकारी द्वारा जारी निर्देश के आलोक में प्रतियोगिता के दूसरे दिन कबड‍्डी, बॉलीवॉल, फुटबॉल व क्रिकेट खेलों का आयोजन किया जाना था.कबड‍्डी और बॉलीवॉल प्रतियोगिता हुई. क्रिकेट मैच बारिश की भेंट चढ़ गया. मैदान को लेकर उपजे विवाद के कारण फुटबॉल का एक भी मैच नहीं हो पाया.

  • अंडर-17 बालक वर्ग कबड्डी में सुपौल ने निर्मली टीम को किया पराजित

    सुपौल : जिला मुख्यालय में आयोजित चार दिवसीय जिला स्तरीय विद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता के दूसरे दिन गुरुवार को विभिन्न वर्गों में बॉलीवॉल एवं कबड‍्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें बालक वर्ग कबड‍्डी प्रतियोगिता का आयोजन सुपौल स्टेडियम परिसर में किया गया.

  • पानी भरे गड्ढे में पलटी कार शराब के नशे में धुत थे तीनों सवार

    छातापुर : छातापुर थाना क्षेत्र के भागवतपुर के समीप एस एच 91 पर बुधवार की देर रात एक कार दुर्घटनाग्रस्त होकर हाईवे किनारे पानी भरे गड्ढे में जा गिरा. दुर्घटना के बाद जोरदार आवाज सुनकर स्थानीय लोग इकट्ठा हुए और कार का शीशा तोड़कर उसमें सवार तीन युवकों को बाहर निकाला. तीनों ही शराब के नशे में धुत थे.

  • डीआइजी ने सहरसा के एक आइओ को किया निलंबित

    सहरसा : प्रमंडल में बढ़ते अपराध व कांड के अनुसंधान में लापरवाही बरतने की बात सामने आने के बाद कोसी प्रक्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक सुरेश प्रसाद चौधरी ने लापरवाह अनुसंधानकर्ताओं पर कार्रवाई शुरू कर दी है. महिला थाना में दर्ज एक महिला प्रताड़ना मामले में पति को सीआरपीसी 41(1) के तहत अनुसंधानकर्ता सअनि संजय कुमार द्वारा जमानत देने पर डीआइजी श्री चौधरी ने उन्हें निलंबित कर दिया.

  • बाइक की डिक्की तोड़ उड़ाये 46 हजार रुपये

    सुपौल : जिले में बाइक तोड़ गिरोह काफी सक्रिय हो चुका है. आये दिन जिले के विभिन्न भागों में डिक्की तोड़ लोगों के नकदी उड़ा लिया जा रहा है. इसी क्रम में गुरुवार की दोपहर गांधी मैदान के समीप आईटीआई के सेवानिवृत्त कर्मी अरविंद कुमार के बाइक की डिक्की तोड़ कर डिक्की में रखा 46 हजार रुपये उड़ा लिया. पीड़ित ने बताया कि वह एसबीआइ शाखा से 41 हजार रुपये की निकासी कर हैंड बैग में रखकर बैग को डिक्की में रख दिया था. बताया कि बैग में पहले से उसका 05 हजार रुपये और जरूरी कागजात था.

  • गांधी जयंती से पूर्व करें पंचायत ओडीएफ: डीडीसी

    महिषी / नवहट्टा : 2 अक्तूबर गांधी जयंती से पूर्व प्रखंड क्षेत्र के सभी पंचायतों को शौचमुक्त बनाने की दिशा में जिला प्रशासन गंभीर व संवेदनशील हो गया है. बता दें कि कुल 19 पंचायतों में मात्र दो पंचायत नहरवार व महिषी दक्षिणी पंचायत में शत प्रतिशत शौचालय निर्माण का कार्य पूर्ण हुआ है व इन्हें शौचमुक्त घोषित कर दिया गया है.

  • खुद स्ट्रेचर पर चल रही जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था कहीं चिकित्सक की कमी, तो कहीं संसाधन का टोटा

    सुपौल : सरकार की लाख कोशिश के बावजूद जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था में अपेक्षित सुधार नहीं दिख रहा है. कहीं चिकित्सक की कमी तो कहीं स्वास्थ्य कर्मियों का टोटा तो कहीं समुचित संसाधन के अभाव से यह विभाग जूझ रहा है. जिसका खामियाजा जिले की करीब 23 लाख आबादी को उठानी पड़ रही है.

  • ललित बालिका विद्यापीठ में चलाया गया सदस्यता अभियान

    राघोपुर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई सिमराही राघोपुर के कार्यकर्ताओं द्वारा बुधवार को गणपतगंज स्थित ललित बालिका विद्यापीठ स्कूल सहित विभिन्न शिक्षण संस्थानों में सदस्यता अभियान चलाया गया.

  • सुपौल से कश्मीर की दो लड़कियां बरामद

    सुपौल : सुपौल से कश्मीर की दो लड़कियां बरामद की गयी हैं, जो प्यार के चक्कर में सुपौल पहुंची थी. कश्मीर पुलिस ने सुपौल पुलिस की मदद से उन दोनों को बरामद कर कोर्ट में बयान कराया है. हालांकि लड़की सुपौल में ही अपने प्रेमी के साथ रहना चाहती है. कश्मीर के रामन जिले की दो लड़कियों को सुपौल के राधोपुर थाना ईलाके के राम विशनपुर के रहने वाले तबरेज और परवेज से कश्मीर में ही प्यार हुआ था.

  • पति और सास के साथ मेला देखने जा रही महिला से सामूहिक दुष्कर्म, एक गिरफ्तार

    सुपौल : बिहार के सुपौल जिले में छातापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत पति और सास के सामने महिला से सामूहिक दुष्कर्म का सनसनीखेज मामला सामने आया है. ये घटना उस वक्त घटी जब महिला पति और सास के साथ मेला देखने जा रही थी. बताया जा रहा है की रास्ते में पहले से घात लगाये गांव के ही दो लड़के इंद्र देव राम और पप्पू राम के अलावे अन्य दो लड़कों ने उक्त महिला को अपने कब्जे में ले लिया और जब इस बात का विरोध महिला के पति और सास ने किया तो आरोपियों ने उन दोनों की बेरहमी से पिटायी कर दी. जिसमें पति का सर फट गया.

  • कश्मीर की दो लड़कियां बिहार से बरामद, प्रेमी संग शादी के बाद पहुंची थी सुपौल

    सुपौल : बिहार के सुपौल से कश्मीर की दो लड़कियां बरामद की गयी हैं, जो प्यार के चक्कर में सुपौल पहुंची थी. कश्मीर पुलिस ने सुपौल पुलिस की मदद से उन दोनों को बरामद कर कोर्ट में बयान कराया है. हालांकि, लड़की सुपौल में ही अपने प्रेमी के साथ रहना चाहती है.

  • आशिक पति के इंतजार में ससुराल की चौखट पर धरने पर बैठी प्रेमिका, दूल्हे सहित ससुराल वाले फरार

    सुपौल : फिल्मी कहानी की ही तरह गणेश और सोनी की प्रेम कहानी है. पहले दोनों के बीच प्रेम हुआ, फिर दोनों ने शादी कर ली. अब प्रेमिका सोनी पिछले दो दिनों से अपनी ससुराल में घर के बाहर धरने पर बैठी है. वहीं, सोनी के आने की भनक लगते ही प्रेमी के घर वाले फरार हो चुके हैं. प्रेमिका के धरने पर बैठे होने की सूचना मिलने पर देखने के लिए लोगों के आने का तांता लग रहा है.

  • विद्यालय स्तरीय खेल कुंभ की हो रही तैयारी डेढ़ हजार से अधिक छात्र-छात्राएं होंगे शामिल

    सुपौल : जिला मुख्यालय स्थित स्टेडियम एवं अन्य मैदानों में 28 अगस्त से 31 अगस्त तक जिला स्तरीय विद्यालय खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा. छात्र एवं युवा कल्याण, कला संस्कृति एवं युवा विभाग बिहार पटना द्वारा जारी निर्देश के आलोक में आयोजित इस खेल प्रतियोगिता के दौरान फुटबॉल, कबड‍्डी, क्रिकेट, बॉलीवॉल, खो-खो आदि खेलों का आयोजन किया जायेगा. गौरतलब है कि सरकार द्वारा जारी निर्देश के आलोक में गत 20 से 22 अगस्त तक जिले में प्रखंड स्तरीय खेलकूद का आयोजन किया गया था.

  • विभिन्न आयु वर्ग के अनुमंडल स्तरीय टीम का हुआ गठन, चयनित खिलाड़ी जिला स्तरीय खेल में होंगे शामिल

    सुपौल : बिहार सरकार के कला संस्कृति एवं युवा विभाग द्वारा जारी निर्देश के आलोक में जिला प्रशासन द्वारा आयोजित जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता 2019 के लिये अंडर-14, अंडर-17 एवं अंडर-19 आयु वर्ग के अनुमंडल स्तरीय क्रिकेट टीम का गठन कर लिया गया है. जानकारी देते हुए डीसीए के सचिव शशि भूषण सिंह ने बताया कि खिलाड़ियों के चयन हेतु एक दिवसीय ट्रायल रखा गया था.

  • दुष्कर्म पीड़िता को घटना के छह दिन बाद भेजा गया मेडिकल जांच के लिए

    छातापुर : नियम और कायदे को ताक पर रखकर कानून को मखौल बनाने वाली छातापुर थाना पुलिस का अपनी डफली अपना राग ही रहता है. यहां तक कि पुलिस महकमे के उच्चाधिकारियों के आदेश को भी थाना पुलिस ठेंगा दिखाने से बाज नहीं आ रहा.

  • चोरी की और धमकी भरी नोटिस भी चिपका गये चोर

    सुपौल : जिले में चोरी की वारदात में लगातार वृद्धि हो रही है. बेखौफ चोरों का मनोबल अब इतना बढ़ चुका है कि अब वे घर में चोरी करने के बाद गृह स्वामी के विरुद्ध उनके घर पर नोटिस भी चिपका देते हैं. जिसमें कई तरह की धमकियां शामिल होती है.

  • निजी क्लिनिक की लापरवाही के कारण जच्चा-बच्चा की मौत

    निजी क्लिनिक की लापरवाही के कारण एक गर्भवती महिला की मौत हो गयी. विरोध में परिजनों द्वारा सड़क जाम किया गया. जानकारी अनुसार सदर प्रखंड अंतर्गत करिहो वार्ड नंबर 03 निवासी श्याम कुमार मंडल की गर्भवती पत्नी सोनी कुमारी को 18 अगस्त को जिला मुख्यालय अंतर्गत गौरवगढ़ रोड स्थित ममता क्लिनिक में परिजनों द्वारा प्रसव कराने के लिये लाया गया. क्लिनिक में मौजूद तथाकथित चिकित्सक द्वारा महिला को भर्ती कर उसका ऑपरेशन किया गया. ऑपरेशन के बाद महिला की स्थिति बिगड़ने लगी.

  • मेंहीं नगर से दो बाइक चोरी, छानबीन में जुटी पुलिस

    त्रिवेणीगंज : मुख्यालय क्षेत्र के लतौना उत्तर वार्ड नंबर 12 अंतर्गत मेंही नगर मुहल्ले में रविवार की देर संध्या में दो अलग-अलग जगहों पर बाइक चोरी होने का मामला प्रकाश में आया है

  • पद यात्रा व मशाल जुलूस निकाल कर कोसी बंद का किया समर्थन

    उदाकिशुनगंज : एनएच-106 और 107 की जर्जरता से अब कोसीवासियों में उबाल आ गया है. पिछले कुछ दिनों से एनएच-106 व 107 की निर्माण को लेकर कोसी क्षेत्र के आक्रोशित आमजन सड़क पर उतर कर अपने गुस्से का इजहार कर रहे हैं. इसे लेकर गैर राजनीतिक आम कोसीवासियों ने ऐतिहासिक आंदोलन का बिगुल फूंक दिया है.

  • पांच किसान बिजली चोरी करते पकड़ाये

    शंकरपुर : प्रखंड क्षेत्र में लगातार बिजली चोरी कर उपयोग करने वालों के खिलाफ बिजली विभाग के कर्मी लगातार छापेमारी कर रहे है. विद्युत कनीय अभियंता रवि रौशन कुमार, मानव बल अमर कुमार, प्रकाश कुमार,पंकज कुमार,सुमित कुमार,राहुल कुमार व रविंद्र दास ने विभिन्न जगहों पर छापेमारी की. इसमें रायभीर पंचायत के वार्ड नौ में गजेंद्र झा के द्वारा एलटी लाइन पर टोका लगाकर अवैध रूप से पटवन मोटर चलाते पकड़ा गया.

  • स्वीकृत नामांकन की जारी की गयी सूची

    सहरसा : जिला विधिवेत्ता संघ सहरसा के द्विवर्षीय चुनाव 2019 के लिए निर्वाचन समिति ने स्वीकृत नामांकन की सूची जारी की है. अध्यक्ष एकल पद पर दाखिल सभी तीन उम्मीदवार गणेशचंद्र झा, राजकमल गुप्ता तथा सुदेश कुमार सिंह का नामांकन वैद्य पाया गया. उपाध्यक्ष के तीन पद के लिए कुल आठ उम्मीदवार जिसमें अमरेन्द्र कुमार त्रिवेदी, आशा राय, केशव कुमार श्रीवास्तव, प्रवीण कुमार सिंह, भोगेंद्र मिश्र, मीना कुमारी, रणवीर झा फुल बाबु, लाल मोहन हैं.

  • भवानीपुर निवासी चिकित्सक की सड़क हादसे में मौत, परिजनों में मचा कोहराम

    प्रतापगंज : थाना क्षेत्र के भवानीपुर दक्षिण वार्ड नंबर 15 निवासी डॉक्टर सुखी राउत के इकलौते पुत्र डॉ शशि की सड़क हादसे में मौत हो गयी. घटना की सूचना मिलते ही खबर परिवार सहित सगे-संबंधियों में कोहराम मच गया. सब एक-दूसरे से पूछ रहे हैं कि कैसे दुर्घटना हुई. लेकिन सब सुनी-सुनाई बात कर रहे हैं. जानकारी अनुसार डॉ सुखी राउत भरगामा प्रखंड पीएचसी में चिकित्सा पदाधिकारी के पद पर कार्यरत हैं.

  • आलू लदे ट्रक से 8,907 बोतल विदेशी शराब बरामद

    सुपौल : सदर थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर पिपरा थाना क्षेत्र के रामनगर गांव स्थित एक स्टोन, चिप्स बालू डिपो व नगर परिषद क्षेत्र के गौरवगढ गांव से 08 हजार 907 बोतल विदेशी शराब जब्त किया है. सदर डीएसपी विद्यासागर नेे प्रेस वार्ता में यह जानकारी दी. डीएसपी ने बताया कि पुलिस को यह सफलता गुप्त सूचना के आधार पर मिली है.

  • दो लोडेड पिस्टल के साथ दो अपराधी धराये

    सुपौल : सदर थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर दो लोडेड देशी पिस्टल व एक डायगर के साथ दो अपराधी विवेक कुमार एवं विपीन कुमार को गिरफ्तार कर शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. सदर डीएसपी विद्यासागर ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि जिला मुख्यालय स्थित मवेशी अस्पताल के समीप पासी टोला में रंजीत पासी अपराधी को बुला कर झगड़ा-झंझट कर रहा है.

  • सुपौल : दुर्घटना के बाद कार में लगी आग, जिंदा जल गया डॉक्टर

    मुजफ्फरपुर/सुपौल : मुजफ्फरपुर जिले के गायघाट थाना क्षेत्र में शुक्रवार की सुबह चार बजे बेरूआ रेला ढाले के पास पटना आ रही कार अनियंत्रित हो कर पलट गयी. हादसे के बाद कार में आग लग गयी, जिसमें बैठे सुपौल के डॉक्टर शशि रावत जिंदा जल गये. साथ ही कार में बैठा एक व्यक्ति झुलस गया. ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची गायघाट पुलिस ने आग पर काबू पाया. गाड़ी के अंदर से डॉक्टर शशि के शव को निकाला़

  • सुपौल : पूर्व सीएम डॉ जगन्नाथ मिश्र पंचतत्व में विलीन

    सुपौल : पूर्व मुख्यमंत्री डॉ जगन्नाथ मिश्र का अंतिम संस्कार बुधवार को उनके पैतृक गांव बलुआ बाजार में राजकीय सम्मान के साथ किया गया.

  • पूर्व CM जगन्नाथ मिश्रा की अंत्येष्टि : चटक गयी पुलिस की गोली, गार्ड ऑफ ऑनर का कोरम नहीं हो सका पूरा

    सुपौल : बिहार के पूर्व सीएम डॉ जगन्नाथ मिश्र के पैतृक गांव में बुधवार को राजकीय समारोह के रूप में आयोजित अंत्येष्टि के दौरान पुलिस के द्वारा दाह संस्कार से पूर्व सीएम को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. हालांकि, इस दौरान पुलिस के रायफल से एक भी गोली नहीं चली. जिसके कारण पुलिस प्रशासन की भारी किरकिरी हुई. वहीं लोगों में यह चर्चा का विषय बना रहा.

  • त्रिवेणीगंज : दो मोटरसाइिकलों की टक्कर में दो की मौत

    त्रिवेणीगंज : थाना क्षेत्र के लक्ष्मीनियां गांव स्थित समधिनियां चौक के समीप त्रिवेणीगंज-जदिया एनएच 327 इ पर शुक्रवार को दो बाइकों की टक्कर हो गयी, जिसमें दोनों बाइकों पर सवार चालकों की मौत हो गयी.

  • सुपौल : अपराधियों ने डॉक्टर को गोली मारी, गंभीर

    जदिया (सुपौल) : सुपौल के जदिया बाजार में तीन बाइक पर सवार आठ बेखौफ अपराधियों ने गुरुवार सुबह प्रसिद्ध होमियोपैथ चिकित्सक डॉ तरणी प्रसाद मेहता को उनके आवासीय परिसर में बने क्लिनिक में घुसकर गोली मारी.

  • क्लिनिक के सामने चिकित्सक को मारी तीन गोली, हवाई फायरिंग करते हुए फरार हुए अपराधी, सड़क जाम

    सुपौल : जिले के जदीया थाना क्षेत्र के जदीया बाजार में बेखौफ अपराधियों ने दिनदहाड़े एक चिकित्सक को गोली मार कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. घायल चिकित्सक की स्थिति गंभीर देखते हुए दरभंगा रेफर कर दिया गया है.

  • मां ही लेकर आयी थी बच्चों को अपने साथ, पांचों बच्चे बरामद

    पतरघट : ओपी प्रभारी जयशंकर प्रसाद यादव के नेतृत्व में पतरघट पुलिस द्वारा बुधवार को सौरबाजार पुलिस की सूचना पर गायब पांच नाबालिग बच्चे को बिशनपुर पंचायत के वार्ड 6 नयानगर मुसहरी बस्ती से सकुशल बरामद कर लिया गया.

  • तीन अपराधी पिस्टल, कारतूस, बाइक और लूट के सामान के साथ गिरफ्तार

    सुपौल : लूट कांड के महज 08 घंटे के अंदर सुपौल पुलिस ने लूट का खुलासा करते तीन अपराधियों को दो आग्नेयास्त्र व लूटे गये सामान के साथ गिरफ्तार कर लिया गया. मालूम हो कि तीन अपराधियों ने 05 अगस्त की रात करीब 08:30 बजे ब्लू रंग की अपाचे बाइक से सदर थाना क्षेत्र के लौकहा ओपी अंतर्गत अमहा चौक के समीप अपराधियों ने चोला फाइनांस कंपनी के सेल्स ऑफिसर चंदन कुमार यादव को हथियार का भय दिखा कर लूट की घटना को अंजाम दिया था और लूट का सामान लेकर बरूआरी के तरफ भागे थे. इस संबंध में सदर थाना में अज्ञात अपराधियों के विरूद्ध कांड संख्या 524/19 दर्ज कर पुलिस द्वारा अनुसंधान प्रारंभ कर दिया गया था.

  • चालक की लगी आंख, दिल्ली जाने वाली यात्री बस पलटी

    बलुआ बाजार : थाना क्षेत्र के बलुआ में बुधवार की अहले सुबह भीमनगर से दिल्ली जाने वाली रूद्रा ट्रेवल्स बस भीमनगर आने के क्रम में बलुआ बाजार स्थित पुरानी रेफरल के समीप एस एच 91 मुख्य सड़क के ट्रनिंग प्वाइन्ट पर चालक के आंख लग जाने के कारण बस अनियंत्रित होकर पलटी मार दी.

  • विक्रेता धड़ल्ले से कर रहे खाद की तस्करी, नेपाल कर रहे हैं सप्लाई

    निर्मली : अनुमंडल क्षेत्र के डगमारा के राजपुर- नेयोर मार्ग से खाद की तस्करी व्यापक पैमाने पर हो रही है. खाद की तस्करी को लेकर भारतीय प्रभाग में खाद की किसानों को किल्लत हो रही है. ज्ञात हो कि स्थानीय लाइसेंस धारी अपने ही क्षेत्रों में कई जगह खाद जमा करवाकर इस तस्करी के मार्ग को प्रशस्त करते है और खुद निजी ट्रेक्टर से तस्करी को अंजाम देते रहे है.

  • बाढ़ पीड़ित 27 हजार 455 परिवारों को किया गया राहत राशि का भुगतान

    सुपौल : जिले में बाढ़ प्रभावित परिवारों को सर्वेक्षण सूची के अनुसार राहत राशि के रूप में 06 हजार रुपये प्रति परिवार की दर से भुगतान किया जा रहा है. यह राशि डीबीटी के माध्यम से सीधे लाभुकों के खाते में अंतरित किया जा रहा है.

  • सुपौल में चोरों का बढ़ा आतंक एक पखवारे में तीन घरों में चोरी

    सुपौल : स्थानीय कोसी कॉलोनी में मंगलवार की रात एक शिक्षक के घर चोरी की घटना को अंजाम देकर चोरों ने पुलिस के लिये फिर एक चुनौती खड़ी कर दी है. सदर थाना क्षेत्र में इन दिनों चोरों का आतंक काफी बढ़ गया है. जिससे लोगों में दहशत का माहौल है. बीती रात सदर थाना इलाके में एक शिक्षक के घर से चोरों ने करीब तीन लाख के सामान, जेवरात आदि उड़ा लिये. कोसी प्रोजेक्ट के अंदर चोरों द्वारा एक शिक्षक के सूने घर को निशाना बनाया गया.

  • धारा 370 हटाये जाने पर अभाविप कार्यकर्ताओं में जश्न, बांटीं मिठाइयां

    सुपौल : जम्मू कश्मीर में धारा 370 एवं 35ए हटाए जाने पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ताओं ने लोहिया नगर चौक पर जश्न मनाया. अभाविप कार्यकर्ताओं ने मौके पर जम कर आतिशबाजी की एवं एक-दूसरे को अबीर गुलाल लगा कर तथा मिठाई खिला कर बधाई दी. संगठन के विश्व विद्यालय संयोजक सुमन कुमार ने कहा कि यह निर्णय देश के लिये ऐतिहासिक है. उन्होंने केंद्र के इस साहसिक निर्णय के लिये उन्हें बधाई दी.

  • सीओ की गिरफ्तारी से एक फिर दागदार हुआ प्रशासन का दामन

    अमरेंद्र, सुपौल : जिले के त्रिवेणीगंज प्रखंड में मंगलवार को 15 हजार रूपये घूस लेते अंचलाधिकारी ध्रुव कुमार की गिरफ्तारी ने जिले की प्रशासनिक व्यवस्था को एक बार फिर से दागदार किया है. मालूम हो कि जिले में अब तक करीब एक दर्जन से अधिक अधिकारी व कर्मी निगरानी के हत्थे चढ़ चुके हैं. यह सिलसिला मुख्य रूप से वर्ष 2006 से प्रारंभ हुआ था. भ्रष्टाचार में संलिप्तता के कारण जिले के कई अधिकारी, डॉक्टर, पुलिस पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि व कर्मी धरे जा चुके हैं.

  • वैन ने दो बाइक चालकों को मारी ठोकर, तीन जख्मी, एक रेफर

    राघोपुर : थाना क्षेत्र के सिमराही बाजार स्थित एनएच 106 पर मंगलवार को एक मवेशी लदी पिकअप ने दो मोटरसाइकिल को एक साथ जोरदार टक्कर मार दिया. जिससे दोनों मोटरसाइकिल पर सवार तीन लोग बुरी तरह जख्मी हो गए. जबकि अन्य दो को हल्की चोटें आयी. प्राप्त जानकारी अनुसार मंगलवार को राघोपुर मवेशी हाट से एक व्यापारी एक दर्जन से अधिक गायों को खरीद कर एक पिकअप वैन बीआर 07 जीए 9509 पर लादकर मधुबनी जिला अन्तर्गत अररिया संग्राम ले जा रहा था.

  • जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद शहर में निकाली तिरंगा यात्रा

    सुपौल : जम्मू कश्मीर से धारा 370 एवं आरटिक्ल 35ए के हटाने के बाद देश में हर्ष का माहौल है. इसी कड़ी में बुधवार की संध्या लोहियानगर चौक से दर्जनों भाजपा कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़े के साथ तिरंगा यात्रा निकाला. भारत माता के जयकारे के साथ निकाली गई तिरंगा यात्रा हटखोला रोड, स्टेशन रोड, महावीर चौक, धर्मशाला रोड, गांधी मैदान रोड होते हुए पुन: लोहियानगर चौक पहुंची.

  • जम्मू कश्मीर मुद्दे पर केंद्र सरकार के निर्णय से पूर्व सैनिकों में भी हर्ष, मोदी के प्रति जताया आभार

    सुपौल : केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से धारा 370, 35ए हटाने के निर्णय की पूर्व सैनिकों में भी खुशी का माहौल व्याप्त है. भूतपूर्व नौ सैनिक एवं वेटेरंस इंडिया के जिलाध्यक्ष गोपाल मिश्र ने कहा कि यह निर्णय कश्मीर, भारतीय सेना और हिन्दुस्तान के लिए सुकून देने वाला है और कश्मीर सहित समूचे देश की प्रगति में सहायक होगा.

  • बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या करने की आशंका, सड़क के किनारे शव बरामद

    सिमराहा : सिमराहा थाना क्षेत्र के मिर्जापुर स्थित बड़ी नहर के पास मंगलवार को सड़क किनारे 12 वर्षीय एक लड़की का शव बरामद होने के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. शव मिलने की सूचना पर स्थानीय लोग मौके पर उमड़ पड़े. शव की पहचान सुपौल जिला के छातापुर थाना क्षेत्र के कटही गौरपार निवासी इंद्रदेव पासवान के बेटी 12 वर्षीय प्रिया कुमारी के रूप में की गयी है. मिली जानकारी अनुसार मृतक लड़की अपने नाना मिर्जापुर निवासी मुरारी पासवान के घर कुछ दिन पहले आयी थी.

  • सुपौल : 15,000 रुपये घूस लेते त्रिवेणीगंज के अचलाधिकारी गिरफ्तार, लगान की रसीद के लिए मांगी थी घूस

    सुपौल : त्रिवेणीगंज के अंचलाधिकारी ध्रुव कुमार को निगरानी की टीम ने 15 हजार रुपये घूस लेते हुए मंगलवार को गिरफ्तार किया. निगरानी की टीम अंचलाधिकारी को गिरफ्तार करने के बाद अपने साथ ले गयी.

  • कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद नेपाल सीमा पर बढ़ायी गयी चौकसी

    भीमनगर : जम्मू कश्मीर से भारत सरकार द्वारा आर्टिकल 370 को खत्म किए जाने के बाद भारत नेपाल सीमा हाई अलर्ट पर है. जम्मू-कश्मीर से भारत सरकार द्वारा आर्टिकल 370 को खत्म किये जाने के बाद बंगाल बॉर्डर से लेकर भारत-नेपाल बॉर्डर को पूरी तरह हाई अलर्ट पर रखा गया है. जहां भारत-नेपाल सीमा के भीमनगर एसएसबी चेक पोस्ट सहित एसएसबी 45वीं बटालियन वीरपुर के 18 सीमा चेक पोस्ट बॉर्डर को पूरी तरह हाई अलर्ट पर रखा गया है.

  • धारा 370 हटाने की घोषणा पर भाजपा ने मनाया जश्न

    राघोपुर : गृहमंत्री अमित शाह द्वारा संसद में सोमवार को जम्मू कश्मीर से धारा 370 एवं 35 ए हटाए जाने की घोषणा के बाद प्रखंड क्षेत्र में जश्न का माहौल शुरू हो गया. इसी क्रम में सिमराही बाजार स्थित एनएच 106 पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एवं भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया.

  • कश्मीर मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार के निर्णय पर अधिकांश लोगों ने जताया हर्ष

    सुपौल : केंद्र सरकार द्वारा कश्मीर मुद्दे पर सोमवार को लिये गये ऐतिहासिक निर्णय को लेकर जिला मुख्यालय एवं आसपास के क्षेत्र में दिन भर चर्चा का बाजार गर्म रहा. हालांकि आमलोगों को इस बात की जरा भी भनक नहीं थी कि मोदी सरकार द्वारा सोमवार को इस प्रकार का बड़ा फैसला लिया जायेगा. लेकिन लोगों को जैसे ही इसकी जानकारी मिली, लोग टीवी व समाचार के अन्य माध्यमों से जुड़ कर मामले की विस्तृत जानकारी लेने में जुट गये.

  • भुतहा चौक के समीप बस पलटी, दर्जनों यात्री जख्मी

    निर्मली : एनएच 57 पर भुतहा चौक के निकट सोमवार को चार साहिबजादे बस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. बस डिवाइडर को तोड़ते हुए दूसरे लेन पर बीच सड़क पर ही पलट गई. जिससे बस में सवार दर्जनों यात्री एवं चालक जख्मी हो गए. जख्मी यात्रियों को एनएचएआई के एंबुलेंस द्वारा इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र निर्मली एवं अन्य निकट के अस्पतालों में पहुंचाया गया.

  • झपट्टमार गिरोह के युवकों ने लूटे 35 हजार

    त्रिवेणीगंज : मुख्यालय स्थित जनता रोड स्थित पेट्रोल पंप के समीप सोमवार को दिन दहाड़े एक व्यक्ति से अपाचे पर सवार झपटमार गिरोह के दो युवक ने झोला में रखा 35 हजार रूपये झपट कर फरार हो गया. पीड़ित व्यक्ति के द्वारा स्थानीय थाने में आवेदन देकर घटना की लिखित जानकारी दी गयी है. इस बाबत थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार ने कहा कि आवेदन के आलोक में मामले की छानबीन की जा रही है.

  • वन, पर्यावरण और जलवायु के संरक्षण से ही देश व दुनिया में खुशियाली संभव

    सुपौल : वन, पर्यावरण, और जलवायु का संरक्षण कर ही देश में खुशियाली का संचार संभव है. यह बातें राज्य सरकार के उर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव ने सोमवार को बीएसएस कॉलेज परिसर में आयोजित 70वां वन महोत्सव सह स्मृति वाटिका उद‍्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही.

  • लॉटरी टिकट कारोबारी गिरफ्तार 34 हजार से अधिक के टिकट जब्त

    राघोपुर : थाना की पुलिस ने रविवार की संध्या गुप्त सूचना के आधार पर एक लॉटरी विक्रेता को 34 हजार 350 पीस लॉटरी टिकट के साथ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. थाना परिसर में सोमवार को एएसपी रामानंद कौशल ने प्रेसवार्ता आयोजित कर उक्त बातों की जानकारी दी.

  • कट्टा व कारतूस के साथ दो युवक गिरफ्तार

    सुपौल : सुपौल थाना पुलिस ने सोमवार की शाम गुप्त सूचना के आधार पर स्टेट बैंक से आगे मस्जिद चौक के समीप दो युवकों को एक देशी पिस्तौल एवं एक कारतूस के साथ गिरफ्तार किया. थानाध्यक्ष राजेश कुमा