• इलाज के दौरान अस्पताल में कैदी की मौत, परिजनों ने किया जमकर हंगामा

    सुपौल : सदर अस्पताल में बुधवार को चंद्रदेव शर्मा नामक कैदी की मौत होने के बाद परिजनों ने जम कर हंगामा किया. परिजनों का आरोप था कि चंद्रदेव शर्मा को जेल में ही दूसरे पक्ष एवं प्रशासन द्वारा प्रताड़ित करने से उसकी मौत हो गयी. परिजनों का कहना था कि जब तक जेल में बंद चंद्रदेव मा के भाई को बाहर लाकर पूछताछ नहीं की जाती है, तब तक पोस्टमार्टम नहीं करायी जाय.

  • इलाज के दौरान अस्पताल में कैदी की मौत, परिजनों ने किया जमकर हंगामा

    सुपौल : सदर अस्पताल में बुधवार को चंद्रदेव शर्मा नामक कैदी की मौत होने के बाद परिजनों ने जम कर हंगामा किया. परिजनों का आरोप था कि चंद्रदेव शर्मा को जेल में ही दूसरे पक्ष एवं प्रशासन द्वारा प्रताड़ित करने से उसकी मौत हो गयी. परिजनों का कहना था कि जब तक जेल में बंद चंद्रदेव मा के भाई को बाहर लाकर पूछताछ नहीं की जाती है, तब तक पोस्टमार्टम नहीं करायी जाय.

  • तांत्रिक की पिटाई से जख्मी अधेड़ की इलाज के दौरान मौत, आरोपित गिरफ्तार

    त्रिवेणीगंज : बाजार क्षेत्र के लालपट्टी गांव में बीते 24 मई को तांत्रिक की पिटाई से घायल 45 वर्षीय दीपनारायण मेहता की इलाज के दौरान पीएमसीएच पटना में मौत हो गई. दीपनारायण का शव बुधवार को गांव आते ही परिवार में कोहराम मच गया. आक्रोशित ग्रामीण आरोपित को गिरफ्तार करने की मांग करने लगे. पुलिस ने तांत्रिक लालपट्टी निवासी अजय स्वर्णकार एवं उनके पिता सहदेव स्वर्णकार को गिरफ्तार कर लिया.

  • चमकी बुखार का लक्षण मिलने पर दो बच्चों को इलाज के लिए लाया गया सदर अस्पताल

    सुपौल : मुजफ्फरपुर के बाद जिले में भी चमकी बुखार का खौफ लोगों को डराने लगा है. सदर अस्पताल में बुधवार को संदिग्ध चमकी बुखार से पीड़ित दो बच्चे को भर्ती कराया गया. क बच्चे का प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिये दरभंगा रेफर कर दिया गया. दूसरा बच्चा सदर अस्पताल में इलाजरत है.

  • चमकी बुखार सुनते ही चिकित्सक ने बच्चे को किया रेफर

    राघोपुर : रेफरल अस्पताल राघोपुर में बुधवार को चमकी बुखार से पीड़ित इटवा गांव की महिला खुशबू कुमारी की ग्यारह माह के बच्चे को सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. महिला ने बताया कि मंगलवार से ही बच्चे को बुखार है और बार बार चमक रहा है.

  • शातिर अपराधी ओम प्रकाश गिरफ्तार

    फुलपरास/सुपौल : शातिर अपराधी ओम प्रकाश यादव पकड़ा गया है. फुलपरास थाना के नवटोल गांव निवासी ओमप्रकाश यादव पर मधुबनी जिले के अलावा सुपौल और दरभंगा में कुल 24 कांड दर्ज हैं. बताया जा रहा है कि ओम प्रकाश यादव अपना नाम बदल कर अंधराठाढ़ी में किराए के एक मकान में रह रहा था. कई दिनों से पुलिस तलाश रही थी. अब अनुमंडल पुलिस की सूची में तीसरे मोस्टवांटेड को गिरफ्तार कर पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है. बुधवार को एसडीपीओ सुनीता कुमारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी. कहा कि वह पुलिस से बचने के लिए नाम बदलकर जिले के अंधराठाढ़ी में किराए के मकान में रह रहा था. जहां उसे एसडीपीओ द्वारा गठित पुलिस टीम ने मंगलवार रात पकड़ लिया. एसडीपीओ ने कहा कि दो दर्जन केस में पुलिस को उसकी तलाश थी. जानकारी के अनुसार गिरफ्तार अपराधी पर स्थानीय फुलपरास थाने में कुल 17 केस दर्ज हैं. घोघरडीहा थाने एक और लौकही थाना में दो केस दर्ज है. इसके अलावे सुपौल जिला के कुनौली थाने में एक तथा दरभंगा जिला के घनश्यामपुर थाने में भी तीन केस दर्ज है. ओमप्रकाश को गिरफ्तार करने के लिए टीम में फुलपरास थानाध्यक्ष महफूज आलम, राजकुमार मंडल और सुभाष सिंह के अलावा घोघरडीहा थानाध्यक्ष अरविंद कुमार शामिल थे. कुमरम में फायरिंग करने वाला धराया: एसडीपीओ ने बताया है कि बीते 15 जून को लौकही थाने के नरहिया में एनएच 57 पर पिस्तौल के बल पर डेढ़ लाख रुपये छीनने और घोघरडीहा थाने के भोलीरही टोल पर कुमरम के समय फायरिंग करने के आरोपी फुलपरास थाने के किसनीपट्टी निवासी जयकृष्ण अशोक यादव को भी छजना गांव से पकड़ा गया है. एसडीपीओ ने कहा कि गिरफ्तार अशोक लौकही थाना के छजना गांव निवासी स्व रूपलाल साह के पुत्र रामेश्वर कुमार साह से डेढ़ लाख रुपये,मोबाइल और पासबुक पिस्तौल के बल पर बीते 15 जून को लूट लिया था. घोघरडीहा थाने के भोलीरही निवासी परमानन्द यादव के पुत्र संतोष यादव की शादी से एक दिन पहले होने वाले कुमरम में बीते 05 मई को फायरिंग करते हुए उसका सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसको पुलिस ने चिन्हित कर घोघरडीहा थाना में केस दर्ज किया गया था. मौके पर पुलिस निरीक्षक सह फुलपरास थानाध्यक्ष महफूज आलम और घोघरडीहा थानाध्यक्ष अरविंद कुमार सहित पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे.

  • कोसी का जलस्तर बढ़ने से तटबंध के अंदर डूब रही फसल, नाव की नहीं है व्यवस्था

    किसनपुर : प्रखंड के अंदर कोसी बांध के भीतर कई गांव में घरों के आसपास पानी बढ़ गया है. मंगलवार की शाम से लगातार पानी की वृद्धि से मौजहा पंचायत के वार्ड नंबर 08 बुढ़िया डीह, वार्ड नंबर 09 सिसबा, वार्ड नंबर 10 सिसबा पश्चिम, वार्ड नंबर 11 पंचगछिया, वार्ड नंबर 12 के बेगमगंज, वार्ड नंबर 13 के बगहा सहित बौरहा वार्ड नंबर 09, 10, 03 के अलावे कई गांव में पानी आने की सूचना मिली है.

  • कोसी के जलस्तर में वृद्वि से दो गांवों में घुसा बाढ़ का पानी

    मधुबनी/किसनपुर : कोसी नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी से गढ़गांव पंचायत के गोबरगढ़ा एवं लूचवनी गांवों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गयी है़ नदी के जलस्तर में वृद्वि होने से सौ परिवार प्रभावित हुए हैं. बाढ़ के कारण जहां गोबरगढ़ा गांव के दो दर्जन परिवार विस्थापित होकर ऊंची जगहों का शरण ले रखे है़ं वहीं गोबरगढ़ा एवं लूचवनी के 70 परिवारों के घर आंगन में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है़

  • मंदिर के पास झाड़ी से महिला का शव बरामद

    सत्तरकटैया : सहरसा-सुपौल मुख्यमार्ग के बरहसेर मुख्तार मंदिर के पास मंगलवार को पुलिस ने झाड़ी से एक महिला का शव बरामद किया है. मृत महिला की उम्र लगभग 55 साल रही होगी. शव पर कोई वस्त्र नहीं था. माथे, पीठ, हाथ एवं गुप्तांग पर लाठी-डंडे से पीटने जैसा निशान बना हुआ है. कपड़ा इधर-उधर बिखरा फेंका हुआ पाया गया. शव से कुछ दूरी पर खून के निशान भी मिले हैं. मंगलवार की सुबह महिला के शव को राहगीरों ने देखा और पुलिस को सूचना दी.

  • सूख रहे धान के बिचड़े व मूंग की फसल,पटवन की सुदृढ़ व्यवस्था नहीं रहने से किसान हलकान

    सुपौल : अपेक्षित बारिश व पटवन की व्यवस्था नहीं रहने की वजह से किसानों का कैश क्रॉप यानि दलहन की पैदावार को लेकर किसानों की परेशानियां बढती जा रही है. सैकड़ों एकड़ में लगाये मूंग की फसल पानी के अभाव में सूखने के कगार पर है. जून के प्रथम सप्ताह में औसत से भी कम बारिश हुई है.इससे फसलों को नुकसान पहुंचाने वाले विभिन्न प्रकार के कीट पैदा हो गये हैं.

  • बीएसएस कॉलेज में योग शिविर का आयोजन 21 को

    सुपौल : पंचम अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर 21 जून को भारत सेवक समाज महाविद्यालय परिसर में कॉलेज प्रबंधन एवं पतंजलि योगपीठ हरिद्वार सुपौल इकाई के संयुक्त तत्वावधान में भव्य योग शिविर का आयोजन किया जायेगा. जानकारी देते बीएसएस कॉलेज के प्रधानाचार्य प्रो डॉ संजीव कुमार ने बताया कि कार्यक्रम का उद्घाटन भूना मंडल विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति प्रो डॉ फारूक अली करेंगे. कार्यक्रम का मुख्य अतिथि जिला पदाधिकारी महेंद्र कुमार होंगे.

  • कोसी का जलस्तर बढ़ा, नहीं हो रही बांध की सुरक्षा

    वीरपुर : कोशी नदी का जलस्तर मंगलवार को 75 हजार क्यूसेक पहुंच गया. बाद अवधि कि शुरुआत 15 जून को हुई और कोशी ने हलचल शुरू कर दी. जल स्तर में वृद्धि के साथ ही कोशी में बहकर आने वाले लकड़ी को पकड़ने के लिये क्या बच्चे, क्या बूढ़े, क्या जवान सभी कूद पड़े. खतरनाक तरीके से बांस के लग्गी के सहारे नदी में बहकर आने वाले लकड़ी को अपनी ओर खींचने लगे. कभी कभी लग्गी को लकड़ी ही खिचने लगती है और लोग बहते पानी में गिर पड़ते है. गत 02 साल पूर्व रतनपुर पंचायत के पिपरही वार्ड नंबर 02 की 40 वर्षीया महिला इसमें अपनी जान गंवा चुकी है.

  • नेपाल सुनसरी के डीएम ने 15 दिनों के अंदर खाली करने का दिया आदेश

    भीमनगर : भारत-नेपाल सीमा पर स्थित कोशी बराज के नेहरू पार्क को अतिक्रमण मुक्त करवाने को लेकर नेपाल के सुनसरी डीएम खगेन्द्र गिरी ने सभी दुकानों एवं घरों के आगे अल्टीमेटम नोटिस चिपकाया है. नोटिस में कहा गया है कि कोशी गांव पालिका वार्ड नंबर 08 स्थित कोशी बराज पूर्वी नहर उत्तरी भाग में रहने वाले सभी घर और दुकान सुरक्षा के कारण खाली करने के लिए बिहार सरकार जल संसाधन विभाग द्वारा अतिक्रमण मुक्त करने के लिए आग्रह किया गया है.

  • दो सड़कों का विधायक ने किया शिलान्यास

    छातापुर : स्थानीय भाजपा विधायक नीरज कुमार सिंह बबलू ने छातापुर प्रखंड क्षेत्र में सोमवार को दो पक्की सड़कों के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया. मुख्यमंत्री ग्रामीण टोला संपर्क योजना के तहत लालगंज एवं लक्ष्मीनियां पंचायत में शिलान्यास किया गया. मौके पर विधायक श्री बबलू के अलावे थानाध्यक्ष राघव शरण, भाजपा मंडल अध्यक्ष सुशील कर्ण, पूर्व मंडल अध्यक्ष शिव कुमार भगत, केशव कुमार गुड्डू, सुरज चंद्र प्रकाश एवं संवेदक कर्मी मुख्य रूप से मौजूद थे.

  • दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों का दूसरे दिन भी अनिश्चितकालीन धरना रहा जारी

    सुपौल : मुख्यालय स्थित पथ निर्माण विभाग के पथ प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता कार्यालय के समक्ष बिहार राज्य दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी यूनियन जिला इकाई के बैनर तले अपनी सेवा का नियमितिकरण को लेकर मंगलवार को दूसरे दिन भी कर्मचारियों का अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन जारी रहा. धरना प्रदर्शन की अध्यक्षता पथ निर्माण कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष किशोर कुमार पाठक ने किया.

  • 500 मीटर ट्रैक निर्माण का प्रपोजल छह माह पहले तैयार, अब तक जारी नहीं हुआ टेंडर

    सहरसा : सहरसा जंक्शन पर इंजन शंटिंग के लिए अतिरिक्त लाइन नहीं होने सहरसा-मानसी रेलखंड पर रोजाना ट्रेनें घंटों विलंब से चल रही है. इसके लिए रेल प्रशासन पूरी तरह से जिम्मेवार है. अतिरिक्त शंटिंग लाइन नहीं होने की वजह से मेन लाइन से इंजन की शंटिंग करायी जाती है. इंजन शंटिंग में 40-45 मिनट का समय लग जाता है. मेन लाइन खाली नहीं रहने की वजह से अप व डाउन में कई महत्वपूर्ण ट्रेनें घंटों विलंब हो जाती है. जबकि सहरसा जंक्शन पर इंजन शंटिंग के लिए तीन अतिरिक्त लाइन का निर्माण होना है.

  • बंद रहे निजी क्लिनिक, झेलनी पड़ी परेशानी

    सुपौल : जिले में डॉक्टरों की हड़ताल को लेकर ओपीडी सेवा सोमवार को पूरी तरह ठप रही. जिसे लेकर सदर अस्पताल परिसर में आईएमए, आईडीए एवं भासा सुपौल के सदस्यों द्वारा एक बैठक का आयोजन किया गया. वहीं पश्चिम बंगाल में चिकित्सकों पर बर्बरतापूर्वक दुर्घटना को लेकर आक्रोश पूर्वक डॉक्टरों ने ओपीडी सेवा सहित निजी क्लिनिक भी ठप रखा गया.

  • सूने घर को चोरों ने बनाया निशाना ताला तोड़ तीन लाख की चोरी

    वीरपुर : : वीरपुर नगर पंचायत अंतर्गत प्रोफेसर कॉलोनी वार्ड नंबर 11 में एक सूने घर से 03 लाख के आसपास की चोरी की शिकायत कुमार राजेश सिंह ने वीरपुर थाने में लिखित आवेदन देकर की है. उन्होंने घटना के संबंध में बताया कि बीते 03 सालों से में प्रोफेसर कॉलोनी में प्रोफेसर आर झा के मकान में किराये पर रह रहे हैं. उनका ससुराल वीरपुर में ही है.

  • ओपीडी सेवा बाधित रहने से मरीजों को झेलनी पड़ी परेशानी

    सुपौल : जिले में डॉक्टरों की हड़ताल को लेकर ओपीडी सेवा सोमवार को पूरी तरह ठप रही. जिसे लेकर सदर अस्पताल परिसर में आईएमए, आईडीए एवं भासा सुपौल के सदस्यों द्वारा एक बैठक का आयोजन किया गया. वहीं पश्चिम बंगाल में चिकित्सकों पर बर्बरतापूर्वक दुर्घटना को लेकर आक्रोश पूर्वक डॉक्टरों ने ओपीडी सेवा सहित निजी क्लिनिक भी ठप रखा गया.

  • प्रचंड धूप ने मचायी तबाही, लोगों का जीना हुआ मुहाल

    सुपौल : प्रचंड धूप व उमस भरी गर्मी से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. विगत चार-पांच दिनों से लागातार तापमान में वृद्धि से लोग उमस भरी गर्मी से परेशान हैं. सुबह से ही चिलचिलाती धूप निकलने से लोग घर से निकलने से परहेज करने लगे हैं. खासकर मजदूर वर्ग, रिक्शा चालक, चौक-चौराहा पर दुकान सजा कर काम करने वाले मोची, नाई आदि को गर्मी की वजह से भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. कड़ी धूप के बावजूद वे लोग रोजी रोटी के लिए घर से निकलते हैं. लेकिन गर्मी की वजह से उनलोगों का धंधा मंदा पड़ गया है.

  • 95 बोतल शराब के साथ दो कारोबारी गिरफ्तार

    निर्मली : निर्मली पुलिस ने रविवार को नगर के दो विभिन्न जगहों पर कार्रवाई करते हुए देशी व विदेशी बरामद किया. साथ ही दो शराब तस्करों को भी गिरफ्तार करने में सफलता अर्जित की है. गिरफ्तार शराब कारोबारी की पहचान निर्मली नगर के वार्ड नंबर 5 स्थित हटिया चौक निवासी संजय कुमार पंजियार उर्फ भेटेरिया एवं वार्ड नंबर 02 निवासी संतोष मुखिया के रूप में हुई.

  • सड़क हादसे में जख्मी महिला की इलाज के दौरान मौत

    जदिया : मुरलीगंज-जदिया एसएच-91 पथ पर रविवार की देर शाम जदिया पंचायत के फुलकाहा कब्रिस्तान के समीप सड़क हादसे में गंभीर रूप से जख्मी एक 25 वर्षीया महिला की उपचार के दौरान मौत हो गयी. मृतक कोरियापट्टी पश्चिम पंचायत के नाढी टोला के वार्ड नंबर 06 निवासी संतोष कुमार (एसएसबी जवान) की पत्नी बुलबुल देवी बताया जाता है.

  • छातापुर : कोचिंग संचालक ने शिष्या से किया दुष्कर्म

    छातापुर : राजेश्वरी ओपी क्षेत्र के एक गांव में कोचिंग संचालक ने शनिवार को ट्यूशन पढ़ने आयी 13 वर्षीया छात्रा के साथ दुष्कर्म किया. पुलिस ने आरोपित शिक्षक कटही वार्ड संख्या 10 निवासी विशुनदेव दास के पुत्र संजीत कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. पीड़िता के भाई के आवेदन पर पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है.

  • एक सप्ताह के अंदर आधा दर्जन घरों को चोरों ने बनाया निशाना

    कमल किशोर, बलुआ बाजार : थाना क्षेत्र में कहने को तो पुलिस के द्वारा गश्ती की जाती है. लेकिन शातिर चोरों की टोली भी इन्ही सड़कों पर वारदातों को अंजाम देते हुए फरार हो रहे हैं. दिन प्रतिदिन इलाके में चोरी की वारदात से अब लोग भयभीत हो रहे हैं. हाल ही में शातिर चोरों ने वैसे घर को अपना निशाना बनाया है. जिस घर में गृह स्वामी मौजूद थे.

  • एक सप्ताह के अंदर आधा दर्जन घरों को चोरों ने बनाया निशाना

    कमल किशोर, बलुआ बाजार : थाना क्षेत्र में कहने को तो पुलिस के द्वारा गश्ती की जाती है. लेकिन शातिर चोरों की टोली भी इन्ही सड़कों पर वारदातों को अंजाम देते हुए फरार हो रहे हैं. दिन प्रतिदिन इलाके में चोरी की वारदात से अब लोग भयभीत हो रहे हैं. हाल ही में शातिर चोरों ने वैसे घर को अपना निशाना बनाया है. जिस घर में गृह स्वामी मौजूद थे. बेखौफ चोर आसानी से लाखों की संपत्ति पर हाथ साफ करते जा रहे हैं और पुलिस मामला दर्ज करने में मशगुल दिखाई दे रहे हैं.

  • आंबेडकर कल्याण छात्रावास में नहीं है सुविधा, 10 कमरे में 40 छात्र हैं आवासित

    सुपौल : समाहरणालय से महज कुछ ही दूरी पर अवस्थित अंबेदकर कल्याण छात्रावास जिसका निर्माण लगभग 20 वर्ष पूर्व महादलित समुदाय के आर्थिक रूप से कमजोर छात्राओं को शहर में रहकर अपनी शिक्षा ग्रहण करने के उद्देश्य से निर्माण किया गया था. लगभग ढाई तीन कट्ठे में मात्र 10 कमरों में 40 छात्र विभिन्न समस्याओं से जूझते हुए आवासित हैं.

  • कोसी से बालू निकासी पर स्थायी रूप से लगेगी रोक : प्रधान सचिव

    वीरपुर : कोशी नदी से बालू निकासी पर स्थायी रोक लगायी जायेगी. विभागीय अधिकारी व डीएम से बात कर कार्रवाई का निर्देश दिया गया है. उक्त बातें जल संसाधन विभाग के प्रधान सचिव अरुण कुमार सिन्हा ने प्रेसवार्ता में कही. गौरतलब है कि कोशी में अवैध बालू निकासी का मामला कई बार उठाया जाता रहा है.

  • उजरतभोगी अमीनों का आमरण अनशन चौथे दिन जारी, एक की हालत बिगड़ी

    सुपौल : बिहार राज्य उजरतभोगी अमीन संघ की जिला इकाई की ओर से चौथे दिन गुरुवार को दो सूत्री मांगों के समर्थन में अनिश्चितकालीन आमरण अनशन जारी रहा. संघ के जिला सचिव चंदर साह की अगुवाई में जारी अनशन के दौरान एक साथी उमाकांत कुमार की तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा उसे एंबुलेंस से सदर अस्पताल में भर्ती किया गया.

  • जीरो टीलेज से करें धान की खेती, होगा फायदा

    निर्मली : प्रखंड क्षेत्र के दिघिया पंचायत स्थित पंचायत भवन परिसर में गुरुवार को किसान चौपाल कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसकी अध्यक्षता मुखिया सुदामा देवी ने की. कार्यक्रम का उद‍्घाटन प्रखंड कृषि समन्वयक राजीव रंजन, धर्मेंद्र कुमार, विवेकानंद व मुखिया सुदामा देवी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. किसान चौपाल कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुखिया ने कहा कि सरकार द्वारा कृषि क्षेत्र में किसानों को अधिक से अधिक उन्नति हो इसके लिये पंचायत स्तर पर किसान चौपाल कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है.

  • कोसी में विकास की गति को देंगे रफ्तार

    सुपौल : आरएसएम पब्लिक स्कूल परिसर में मंगलवार की संध्या नवनिर्वाचित एनडीए के सुपौल सांसद दिलेश्वर कामैत एवं मधेपुरा सांसद दिनेश चंद्र यादव के सम्मान में नागरिक अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया. समारोह को संबोधित करते हुए ऊर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि एनडीए के कार्यकर्ताओं के बदौलत ही कोसी क्षेत्र के दोनों लोकसभा क्षेत्र में एनडीए ने भारी मतों से जीत का परचम लहराया. उन्होंने कहा कि सुपौल सांसद श्री कामैत रेलवे के अधिकारी रहे हैं.

  • बाइक की डिक्की तोड़कर 50 हजार रुपये की चोरी

    जदिया : उच्चकों ने मंगलवार की दोपहर जदिया सब्जी हाट में खड़ी एक बाइक की डिक्की से 50 हजार रुपये नकद उड़ा लिया. घटना के संबंध में बताया जाता है परसागढ़ी दक्षिण पंचायत के फासियाकोठी गांव निवासी झिंगर मेहता का पुत्र अनमोल मेहता अपनी मकई बेचकर 01 लाख रुपये स्टेट बैंक कोरियापट्टी में जमा करने आये थे.

  • अलग-अलग जगहों पर डूबने से दो बच्चों की मौत

    सिंहेश्वर : थाना क्षेत्र में गत अलग-अलग पंचायतों में गड्ढे में डूबने से दो बच्चे की मौत हो गयी है. जानकारी के अनुसार पहली घटना मंगलवार को जजहट सबैला पंचायत के झिटकिया वार्ड चार में घटित हुई, जबकि दूसरी घटना बुधवार को रूपौली पंचायत के वार्ड 12 में हुई है. दोनों ही घटनाओं में जिस बच्चे की मौत हुई वो पांच साल से नीचे के ही थे.

  • शादी के बाद दोनों पक्ष से मामला दर्ज दोनों पक्ष के एक-एक व्यक्ति गिरफ्तार

    जदिया : परसागढ़ी उत्तर पंचायत के फसिया कोठी टोला में कथित एक शादी को लेकर पंचायत के सरपंच एवं मुखिया के बीच ठन गयी. इस मामले को लेकर पंचायत के सरपंच श्रवण यादव ने जदिया थाना में आवेदन देकर पंचायत के मुखिया सहित कुल 09 व्यक्ति के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराते हुए आरोप लगाया है कि उनका पुत्र गुडडू कुमार को जोर जबरदस्ती पकड़ कर मारपीट कर शादी करा दी. वहीं दूसरे पक्ष से कथित दुल्हन ने थाना में आवेदन देकर आरोप लगाया कि सरपंच पुत्र गुडडू कुमार से करीब एक साल से प्रेम प्रसंग का मामला चल रहा है.

  • सहरसा-फारबिसगंज बड़ी रेल लाइन पर 2020 से दौड़ने लगेगी ट्रेन : मंत्री

    प्रतापगंज : प्रखंड क्षेत्र स्थित जदयू कार्यालय परिसर में सोमवार को नवनिर्वाचित सांसद दिलेश्वर कामैत का एनडीए कार्यकर्ताओं द्वारा नागरिक अभिनंदन किया गया. मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव उपस्थित थे. समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री श्री यादव ने कहा कि इस प्रखंड के मतदाता एकजुट होकर एक विद्वान व रेलवे के अधिकारी रहे दिलेश्वर कामैत को भारी मतों से विजयी बनाया , इसके लिये सभी धन्यवाद के पात्र हैं.

  • सुपौल जिले में हुआ विकास कार्य ऊर्जा मंत्री की देन : अनिरूद्ध प्रसाद यादव

    सुपौल : नागरिक अभिनंदन समारोह में निर्मली विधायक अनिरूद्ध प्रसाद यादव ने कहा कि सुपौल जिले में जो भी विकास कार्य हुआ है या हो रहा है, वह ऊर्जा मंत्री का ही देन है. ये किसी से प्रतिशोध की भावना नहीं रखते हैं. छोटी-मोटी बातों पर ध्यान नहीं देकर केवल विकास की बात करते हैं.

  • विशुनपुर शिवराम में दो घरों से लाखों की चोरी

    बलुआ बाजार : थाना क्षेत्र के विशनपुर शिवराम पंचायत के वार्ड नंबर 07 में सोमवार की देर रात चोरों ने दो अलग-अलग घरों का ताला तोड़कर लाखों के जेवरात सहित अन्य सामान चोरी कर ली है.चोरों ने विशनपुर शिवराम पंचायत वार्ड नंबर 07 निवासी प्रेम लाल मंडल व शिवनाथ झा के घर को अपना निशाना बनाया है.

  • दैनिक वेतन भोगी कर्मी 17 से करेंगे अनिश्चितकालीन प्रदर्शन

    सुपौल : पथ प्रमंडल में कार्यरत दैनिक वेतन भोगी कर्मियों की सेवा नियमित नहीं करने से आक्रोशित कर्मियों ने 17 जून से अनिश्चिकालीन धरना-प्रदर्शन पर जाने का निर्णय किया है. दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी यूनियन के संयोजक सरोज कांत झा ने बताया कि सरकार के अन्य विभागों में दैनिक वेतन भोगी कर्मियों के सेवा को नियमित कर दिया है. पर सरकार के इस लाभ से पथ निर्माण विभाग में वर्षों से लगातार सेवा दे रहे कर्मियों को विभागीय कार्यपालक अभियंता की मनमानी के चलते वंचित किया जा रहा है.

  • जिस प्रकार शरीर जल से शुद्ध होता है सत्य से शुद्ध होता है मन

    करजाईन : करजाईन हाई स्कूल के मैदान पर आयोजित दो दिवसीय सत्संग का समापन हो गया. मौके पर नेपाल से पहुंचे संत उमा साहेब ने प्रवचन में कहा कि जिस प्रकार शरीर जल से शुद्ध होता है, उसी तरह मन सत्य से शुद्ध होता है. साथ ही मनुष्य की आत्मा विद्या व तप से शुद्ध होती है, बुद्धि ज्ञान से शुद्ध होता है.

  • दो पंचायत कृषि कार्यालय को उपस्कर किया गया हस्तगत

    राघोपुर : कोसी कमिश्नरी के संयुक्त कृषि निदेशक राम प्रबोध ठाकुर ने सोमवार को प्रखंड के दो पंचायत कृषि कार्यालय को कार्यालय के सफल संचालन हेतु टेबल, कुर्सी और गोदरेज हस्तगत कराया. पिपराही पंचायत के किसान सलाहकार सुनील जायसवाल को एक गोदरेज, एक टेबुल एवं पांच कुर्सी तथा रामविसनपुर पंचायत के किसान सलाहकार राकेश झा को भी कृषि कार्यालय के सफल व नियमित संचालन हेतु एक गोदरेज, एक टेबुल एवं पांच कुर्सी हस्तगत करवाया गया.

  • उप विकास आयुक्त ने दिया आदेश आरडीओ अब नहीं लिखेंगे बीडीओ

    सुपौल : बिहार सरकार द्वारा अधिसूचित ग्रामीण विकास पदाधिकारी अब अपने मूल पद के अनुरूप ही पदनाम अंकित करेंगे. प्रखंड विकास पदाधिकारी के पदनाम से उन्हें कार्य करने की अनुमति नहीं होगी. उप विकास आयुक्त मुकेश कुमार सिन्हा ने इस बाबत जिले के सभी ग्रामीण विकास पदाधिकारी सह प्रभारी प्रखंड विकास पदाधिकारी को पत्र जारी किया है.

  • सड़क हादसे में जीजा-साली जख्मी, अस्पताल में जीजा की मौत

    भीमनगर : भारत-नेपाल सीमावर्ती भंटाबारी वार्ड नंबर 08 से भीमनगर बाजार आ रहे बाइक सवार जीजा-साली का अचानक मोटरसाइकिल में डिस्क ब्रेक लगने से गुरुवार को दुर्घटना का शिकार हो गये. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने जख्मी को आनन-फानन में बसंतपुर पीएचसी भीमनगर में भर्ती करवाया. डॉक्टर ने 26 वर्षीय दयानंद मंडल को मृत घोषित कर दिया. वहीं 16 वर्षीया प्रियंका कुमारी की गंभीर स्थति देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए बाहर रेफर कर दिया.

  • खराब पड़ा हाइमास्ट लैंप, अंधेरे की वजह से चोरी की बढ़ी घटनाएं

    प्रतापगंज : प्रखंड अंतर्गत प्रतापगंज बाजार के गोल चौक से सटे पूरब हाईमास्ट लैम्प तत्कालीन विधायक नीरज कुमार बबलू द्वारा विधायक कोष से लगवाया गया था. लाखों के खर्च से एक गोल चौक प्रतापगंज व दूसरा प्रतापगंज रेलवे स्टेशन पर लाइट लगी थी. कुछ ही दिनों के बाद दोनों लैंप खराब हो गयी. जो आज तक ठीक नहीं हुआ. सरकार के 07 निश्चय में एक बिजली भी है. किन्तु सबसे महत्वपूर्ण स्थानों पर लगा हाई मास्ट लैंप अपने तारणहार की बाट जोह रही है.

  • बाढ़ पूर्व तैयारी को ले चलाया गया जागरूकता अभियान

    कुनौली : जिला प्रशासन सह घोघरडीहा स्वराज्य विकास संघ सुपौल के सहयोग से युनिसेफ के द्वारा बाढ़ से पूर्व की तैयारी को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया. इस दौरान निर्मली प्रखंड के दिघिया पंचायत अंतर्गत झहुरा गांव में पानी में तैरने की विधि तथा बोतल राफ्ट, गैलन राफ्ट, लाईफ जैकैट के द्वारा पानी में प्रैक्टिकल करके लोगों को आपदा के दौरान बचने के उपाय बताए गये. पंचायत की सरपंच हेमलता देवी ने मौके पर आपदा से निपटने के लिए लोगों से आह्वान किया.

  • दिनों से लापता है इंद्रभूषण, पत्नी ने थाना में आवेदन देकर बरामदगी की लगायी गुहार

    सदर प्रखंड अंतर्गत परसरमा वार्ड नंबर 07 निवासी 36 वर्षीय इंद्रभूषण सिंह करीब 11 दिनों से लापता हैं. उनका कोई अता-पता नहीं चलने के बाद पत्नी लक्ष्मी देवी द्वारा सदर थाना में आवेदन देकर आवश्यक कार्रवाई की गुहार लगायी गयी है. पत्नी लक्ष्मी देवी ने बताया कि गत 26 मई को श्री सिंह अपने पैतृक गांव परसरमा में अपनी मां को बोल कर निकले थे कि वे शाम तक वापस आ जायेंगे. लेकिन अब तक घर नहीं लौटे. वहीं उनका मोबाइल नंबर 7667441141 भी उसी दिन से लगातार बंद है. जानकारी अनुसार श्री सिंह सुपौल गौरवगढ़ चौक पर लक्ष्मी इंटरप्राइजेज के नाम से चॉकलेट-बिस्कुट की एजेंसी चलाता था.

  • ट्यूशन के दौरान हुआ था प्रेम शादी के बाद हुआ था खूनी संघर्ष

    महिषी : स्थानीय ग्रामीण रामप्रवेश राय का पुत्र रूपेश गांव के ही भूपेंद्र यादव की पुत्री रूपम को ट्यूशन पढ़ाता था. इस दौरान दोनों के बीच बढ़ा आकर्षण दोनों पक्षों के बीच तनाव का कारण बना. रूपेश व रूपम दोनों ने एक दूसरे के साथ जिंदगी निर्वहन करने का मन बना 24 अगस्त 2017 को गांव छोड़ दरभंगा के श्यामा मंदिर में शादी रचा ली थी. इसके बाद 25 अगस्त को दरभंगा में लेख्य प्रमाणक के समीप स्वेच्छा से शादी करने व साथ-साथ जीने मरने का प्रण लिया था.

  • हत्या के विरोध में जाम, जान बचाकर भागी पुलिस

    महिषी : बलुआहा पुल पर मंगरौनी से खाली हाथ लौट रहे पुलिस पदाधिकारी व सुरक्षा बल के जवानों पर गांव लौट रहे पीड़ित परिजन व समर्थकों ने घेराबंदी कर हुड़दंग मचाया. स्थानीय लोगों ने जानकारी देते बताया कि आक्रोशित लोग महिषी थानाध्यक्ष हरेश्वर सिंह को उपस्थित करने व लाश को गांव तक पहुंचाने की बात कर रहे थे.

  • ईदगाह में अदा की गयी ईदुल फितर की नमाज लोगों ने एक-दूसरे के गले लग कहा- ईद मुबारक

    सुपौल : मुसलमानों का पवित्र पर्व ईद बुधवार को जिले में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. मौके पर जिला मुख्यालय स्थित ईदगाह में ईद की नमाज अदा की गयी. ईमाम मौलाना मुफ्ती मो अकबर कासमी की घोषणा ‘मैं नियत करता हूं दो रिकात नमाज ईदुल फित्र की’, के साथ ईदुल फित्र की नमाज ईदगाह में अदा की. शहर के बसबिट्टी रोड स्थित ईदगाह में ईदुल फित्र की नमाज अदा करने के लिए हजारों मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नमाज में शिरकत कर के अल्लाह के दरबार में दुआ के माध्यम से रमजान के सभी रोजों की कबूलियत और मगफिरत की दुआ मांगी.

  • खेलने के दौरान बाल्टी में गिरा एक वर्षीय बच्चा, सदर अस्पताल में हुई मौत

    सुपौल : नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर 14 खुखनाहा पुनर्वास में बुधवार के अपराह्न खेलने के दौरान एक मासूम 01 वर्षीय बालक की बाल्टी में गिरने से मौत हो गयी. जानकारी अनुसार वार्ड वासी जितेंद्र राम का एक वर्षीय पुत्र राकेश कुमार आंगन में खेल रहा था. खेलने के क्रम में ही वह आंगन में रखे बाल्टी में गिर गया. कुछ देर के बाद घरवालों की नजर बाल्टी में गिरे बच्चे पर पड़ी. परिजनों ने देखा की बच्चा बेहोश है. आनन-फानन में आसपास के लोग व परिजनों ने उसे इलाज हेतु सदर अस्पताल ले गये, जहां बच्चे ने दम तोड़ दिया.

  • भवन निर्माण में अनियमितता की किया शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी

    करजाईन : नवसृजित प्राथमिक विद्यालय, यादव टोला बायसी के प्रधानाध्यापक उदय प्रकाश नारायण के द्वारा भवन निर्माण कार्य में की गयी अनियमितता एवं जाली प्रमाणपत्र पर हुए उनकी नियुक्ति के संबंध में विभिन्न पदाधिकारियों को दिये गये लिखित शिकायत के बाद प्रधानाध्यापक एवं उनके परिवार के लोगों के द्वारा बायसी पंचायत के वार्ड नंबर-5 निवासी सामाजिक कार्यकर्ता दुर्गानंद यादव को खुलेआम जान से मारने की धमकी दी गयी है. इस संबंध में एसपी तथा अन्य अधिकारियों को आवेदन समर्पित कर कार्रवाई मांग की गयी है.

  • जन चेतना कमेटी के कार्यकर्ताओं ने कई जगहों पर लगाये पौधे

    राघोपुर : प्रखंड मुख्यालय, राघोपुर थाना परि सर, रेफरल अस्पताल राघोपुर, एनएच 57 एवं एनएच 106 सहित दर्जनों स्थानों पर बुधवार को जन चेतना कमेटी राघोपुर के द्वारा सैकड़ों पौधे लगाया गया. विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में जन चेतना कमेटी के संरक्षक सचिन माधोगड़िया के नेतृत्व एवं कमेटी के अध्यक्ष मंजीत कुमार स्वर्णकार के देखरेख में कमेटी के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने पौधारोपण कार्यक्रम में भाग लिया. कार्यक्रम का शुभारंभ सर्वप्रथम प्रखंड मुख्यालय परिसर से किया गया.

  • ट्यूशन के दौरान हुआ था प्रेम शादी के बाद हुआ था खूनी संघर्ष

    महिषी : स्थानीय ग्रामीण रामप्रवेश राय का पुत्र रूपेश गांव के ही भूपेंद्र यादव की पुत्री रूपम को ट्यूशन पढ़ाता था. इस दौरान दोनों के बीच बढ़ा आकर्षण दोनों पक्षों के बीच तनाव का कारण बना. रूपेश व रूपम दोनों ने एक दूसरे के साथ जिंदगी निर्वहन करने का मन बना 24 अगस्त 2017 को गांव छोड़ दरभंगा के श्यामा मंदिर में शादी रचा ली थी. इसके बाद 25 अगस्त को दरभंगा में लेख्य प्रमाणक के समीप स्वेच्छा से शादी करने व साथ-साथ जीने मरने का प्रण लिया था.

  • पर्यावरण दिवस पर जीविका दीदीयों ने आंगनबाड़ी केंद्रों पर किया पौधरोपण

    निर्मली : पर्यावरण दिवस पर बिहार जीविका महिला ग्राम संगठन के सभी दीदीयों ने मझारी के आंगनबाड़ी केंद्र पर बुधवार को पौधरोपण किया. लेखपाल देव कुमार साह और जीविका मित्र रुक्मणी कुमारी एवं मास्टर रिसोर्स पर्सन बंधु कुमार मुन्ना ने सभी दीदियों के साथ पौधा रोपण करते हुए कहा की आज वतावरण में प्रदूषण काफी मात्रा में फैल चुका है. इस कारण से समय से वर्षा नहीं हो पाता है. समय से पूर्व बच्चा का जन्म हो रहा हैं और बच्चों में जन्मजात बीमारी की बढ़ोतरी हुई हैं. इसे रोकने के लिए सभी को एक-एक पेड़ लगाना चाहिए. लेखापाल देव कुमार ने दीदीयों के समक्ष नारा लगाते हुए कहा कि एक पेड़ सौ पुत्र के समान.

  • खेलने के दौरान बाल्टी में गिरा एक वर्षीय मासूम, मौत

    सुपौल : बिहार के सुपौल में नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर 14 खुखनाहा पुनर्वास में बुधवार के अपराह्न खेलने के दौरान एक मासूम 01 वर्षीय बालक की बाल्टी में गिरने से मौत हो गयी. जानकारी अनुसार वार्ड वासी जितेंद्र राम का एक वर्षीय पुत्र राकेश कुमार आंगन में खेल रहा था. खेलने के क्रम में ही वह आंगन में रखे बाल्टी में गिर गया. कुछ देर के बाद घरवालों की नजर बाल्टी में गिरे बच्चे पर पड़ी. परिजनों ने देखा की बच्चा बेहोश है. आनन-फानन में आसपास के लोग व परिजनों ने उसे इलाज हेतु सदर अस्पताल ले गये, जहां बच्चे ने दम तोड़ दिया.

  • कड़ी धूप के बावजूद आस्था रही परवान पर सुहागिनों ने की पति की लंबी उम्र की कामना

    सहरसा : पति की लंबी आयु के लिए सुहागिनों ने सोमवार को श्रद्धापूर्वक वट सावित्री का पर्व मनाया. निर्जल उपवास रख पारंपरिक वस्त्रों में सजी महिलाएं अपने निकट के बरगद के पेड़ के पास गयी. जहां पेड़ में लाल धागा लपेटते पति के लंबी उम्र की कामना के साथ विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की. प्रत्येक सुहागन महिलाओं ने पतिव्रता नारी की प्रतीक बन चुकी सावित्री व उसके पति सत्यवान की कथा पढी और सुनी. महिलाओं ने सावित्री को अपना आदर्श मान उसी के समान पतिव्रता होने का सौभाग्य ओर बरगद के पेड़ की तरह पति की आयु मांगा.

  • ईद को लेकर सजा बाजार, खरीदारी में मशगूल रोजेदार, कपड़े की बढ़ी डिमांड

    सुपौल : रमजानुल मुबारक का महीना अपने अंतिम दौर में है. जाहिर तौर पर रोजेदार अब ईदुल फित्र पर्व का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. पर्व को लेकर बाजार भी सज चुका है. जहां रोजेदार मर्द व औरतें ईद की खरीदारी में जुट गए हैं. ईद के मौके पर दुकानदारों द्वारा एक से बढ़ कर एक पसंद के सामानों की नुमाइश व बिक्री की जा रही है. इस अवसर पर मुख्य रूप से नमाज अदा करने हेतु टोपी की मांग बढ़ गयी है. रोजेदार दुकानों से मनपसंद टोपी खरीद रहे हैं.

  • सुपौल : ट्रक पर लदी 6786 बोतल शराब जब्त कारोबारी फरार

    किसनपुर (सुपौल) : किसनपुर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर किसनपुर पुलिस ने रविवार के अहले सुबह पूर्वी कोसी बांध स्थित झाझा गांव के समीप ट्रक पर लदा 197 कार्टून हरियाणा ब्रांड विदेशी शराब बरामद की है. जानकारी अनुसार किसनपुर पुलिस को शराब की गुप्त सूचना मिली थी.

  • सिसबा : कोसी नदी में डूबने से बच्चे की मौत

    किसनपुर :प्रखंड के मौजहा पंचायत के सिसबा गांव में कोसी बांध के अंदर शुक्रवार को कोसी नदी में डूबने से 02 वर्षीय बालक की मौत हो गई. थाना में मृत बच्चा को लेकर बैठे पिता शिवचंद्र मंडल ने बताया कि बच्चे की मां पिंकी देवी मूंग तोड़ने के लिये गांव से लगभग डेढ़ किमी पश्चिम गयी थी.

  • झपटमार गिरोह ने शिक्षिका के गले से दिनदहाड़े चेन छीनी

    राघोपुर : थाना क्षेत्र के पिपराही वार्ड नंबर 08 में गुरुवार को दिन दहाड़े झपटमार गिरोह ने अपनी सक्रियता दिखाते हुए एक महिला शिक्षिका के गले से सोने की चेन छीन ली. यदुनाथ मध्य विद्यालय सिमराही में कार्यरत महिला शिक्षिका अनिता जयसवाल ने इस बाबत थाना में आवेदन देकर शिकायत दर्ज करायी है.

  • 15 वर्षीया नाबालिग से दुष्कर्म, दो गिरफ्तार

    सुपौल : बिहार के सुपौल में जदिया थाना क्षेत्र में शनिवार की रात हैवानों ने एक 15 वर्षीया नाबालिग लड़की को अपनी हैवानियत का शिकार बनाकर मानवता को शर्मसार किया. इस मामले को लेकर पीड़िता के आवेदन पर जदिया थाना में पॉक्सो एक्ट के तहत कांड संख्या-89/19 दर्ज कर पुलिस ने दोनों आरोपित युवक को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में सुपौल जेल भेज दिया.

  • जमीनी विवाद में वृद्ध महिला को ड्राम के सहारे रस्सी से घंटों रखा बांधे, पति को भी पीटा

    सुपौल : बिहार के सुपौल में राघोपुर थाना क्षेत्र के पिपराही पंचायत अंतर्गत दुर्गापुर गांव में शुक्रवार को मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया. जहां एक वृद्ध महिला को ड्राम के सहारे रस्सी एवं कपड़े से बांधकर घंटों रखा गया. इसी बीच अचानक बारिश हो जाने के बाद उसके उपर मवेशी को ढकने वाला एक सूती बोरे का चट्टा डाल दिया गया. हालांकि, राघोपुर पुलिस को जैसे ही इस घटना की जानकारी मिली तो तत्काल ही राघोपुर थाना के सअनि राजीव कुमार सिंह ने मौके पर पहुंचकर उस वृद्ध महिला को बंधन से मुक्त करवाया.

  • ट्रक की चपेट में आने से सिविल इंजीनियर की मौत, छह दिन बाद होने वाली थी शादी

    सुपौल : बिहार के सुपौल में त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के जागुर गांव में बलुआहा पुल के समीप पिपरा-त्रिवेणीगंज एनएच 327ई सड़क मार्ग में शनिवार को एक अज्ञात ट्रक की चपेट में आने से बाइक चालक युवक की कुचल कर घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. घटना के बाद ट्रक चालक घटना स्थल से ट्रक लेकर फरार हो गया. घटना की सूचना पाकर आक्रोशित लोगों ने घटना स्थल के समीप पिपरा-त्रिवेणीगंज एनएच 327 ई सड़क मार्ग को बांस बल्ले व वाहन को सड़क पर लगा कर जाम कर दिया.

  • मछली व्यवसायी से हथियार के बल पर 15 हजार की लूट, जख्मी

    सुपौल : मछली व्यवसायी से असामाजिक तत्वों द्वारा हथियार के बल पर रूपये छीनने एवं छुरे से प्रहार कर जख्मी करने का मामला प्रकाश में आया है. पीड़ित मछली व्यवसायी वार्ड नंबर 14 निवासी मिथिलेश मुखिया ने इस बाबत थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है. पुरानी दुर्गा स्थान निवासी श्री मुखिया ने आवेदन में कहा है कि वे सोमवार की शाम ब्रह्म स्थान हाट से मछली बेच कर लौट रहे थे.

  • जेल गेट के बाहर खड़ी बाइक की डिक्की से 10 हजार व तीन मोबाइल गायब

    सुपौल : जिला मुख्यालय स्थित मंडल कारा के बाहर खड़ी बाइक की डिक्की से 10 हजार रूपये एवं तीन मोबाइल चोरी कर लिये जाने का मामला प्रकाश में आया है. इस बाबत पीड़ित ने सदर थाना में आवेदन देकर उचित कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है.

  • 12 सौ बोतल नेपाली शराब जब्त, कारोबारी गिरफ्तार

    भीमनगर : भारत-नेपाल सीमा पर शराब कारोबारी के घर भीमनगर ओपी पुलिस और एसएसबी ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर भारी मात्रा में शराब के साथ स्कार्पियो व कारोबारी महेंद्र रोहिता को गिरफ्तार किया है.

  • पुलिस व एसएसबी ने शराब कारोबारी के घर की छापेमारी

    भीमनगर : भारत-नेपाल सीमा पर शराब कारोबारी के घर भीमनगर ओपी पुलिस और एसएसबी ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर भारी मात्रा में शराब के साथ स्कार्पियो व कारोबारी महेंद्र रोहिता को गिरफ्तार किया है.

  • लाखों की संपत्ति नष्ट

    प्रतापगंज : प्रखंड के तेकुना वार्ड नंबर 11 में मंगलवार की सुबह खाना बनाने के क्रम में घर में आग लग गयी. जिसमें दो परिवारों के छह घर सहित लाखों की संपत्ति जल कर राख हो गयी. जानकारी अनुसार परमेश्वरी दास की पत्नी नीतू देवी जब अपने घर में गैस चूल्हा पर खाना बना रही थी, तभी अचानक घर में आग लग गयी.

  • ऑटो सहित एमडीएम का दो क्विंटल चावल जब्त

    पिपरा : थाना क्षेत्र अंतर्गत उर्दू प्राथमिक विद्यालय जमुआहा रामपुर के प्रधानाध्यापक द्वारा एमडीएम का चावल बेचने के आरोप में मंगलवार को प्रधानाध्यापक सहित एक व्यक्ति को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. साथ ही दो क्विंटल लदे चावल को भी ऑटो के साथ जब्त कर लिया गया.

  • रहमत, मगफिरत और जहन्नुम से बचाता है रोजा, कुबूल होती है दुआ

    रहमानी, सुपौल : इस्लामी कैलेंडर का 09वां महीना रमजानुल मुबारक के सातवां दिन गुजरने को है. इसको लेकर मुस्लिम धर्मावलंबियों में रोजा रखने के प्रति उत्साह और जज्बा परवान पर है. हालांकि इस बार रोजा मई महीना में होने के कारण तेज धूप और बेतहाशा गर्मी होने के चलते रोजेदारों में परेशानी का होना स्वाभाविक है.

  • बाइक की डिक्की तोड़ 40 हजार उड़ाये

    सुपौल : एक बार फिर शहर के भीड़ भाड़ वाले इलाके से दिन दहाड़े उचक्के ने रुपये उड़ा लिया. जिला मुख्यालय स्थित स्टेशन चौक स्थित एक मोबाइल की दुकान के सामने खड़ी बाइक की डिक्की तोड़ कर उचक्के ने 40 हजार रुपये उड़ा लिये.

  • भीमनगर : गड्ढे में गिरी बाइक, युवक की गयी जान

    भीमनगर : भीमनगर पंचायत अंतर्गत एनएच 106 सड़क के कटैया पावर हाउस के निकट फुलकाहा वितरणी भीसी के पास साइड लेने के क्रम में रेनकट की चपेट में आये बाइक सवार युवक की मौत हो गयी.

  • सुपौल : एमडीएम में गिरी छिपकली, 50 बच्चे बीमार

    त्रिवेणीगंज(सुपौल) : थाना क्षेत्र की गोनहा पंचायत अंतर्गत मध्य विद्यालय, पुरनदाहा में गुरुवार को एमडीएम में छिपकली गिर गयी, जिसे खाने से 50 बच्चे बीमार पड़ गये. उन्हें उलटी, सिरदर्द व चक्कर की शिकायत होने लगी.

  • बदमाशों ने घरों में लगायी आग, जमकर गोलीबारी

    जदिया : जदिया पंचायत के वार्ड नंबर 06 में गुरुवार की सुबह दो पक्षों के बीच जमीन विवाद को लेकर एक पक्ष के लोगों ने हरवे-हथियार से लैस दर्जन भर घुड़सवार बदमाशों को मंगवाया और जमकर तांडव मचाया. घुड़सवार बदमाशों ने दहशत फैलाने के उद्देश्य से आधा दर्जन से भी ज्यादा राउंड फायरिंग की. साथ ही जाते-जाते दो घरों को आग के हवाले कर दिया. घटना के बाद गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है.

  • घुड़सवार बदमाशों ने दो घरों में लगायी आग, की फायरिंग

    जदिया : जदिया पंचायत के वार्ड नंबर 06 में गुरुवार की सुबह दो पक्षों के बीच जमीन विवाद को लेकर एक पक्ष के लोगों ने हरवे-हथियार से लैस दर्जन भर घुड़सवार बदमाशों को मंगवाया और जमकर तांडव मचाया. घुड़सवार बदमाशों ने दहशत फैलाने के उद्देश्य से आधा दर्जन से भी ज्यादा राउंड फायरिंग की.

  • असामाजिक तत्वों ने युवक को पीटा, हालत गंभीर, रेफर

    वीरपुर : वीरपुर में रतनपुर निवासी 22 वर्षीय युवक विजय कुमार पासवान को कुछ असामाजिक तत्वों ने पीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. घटना को लेकर आम लोगों में दहशत है. जानकारी अनुसार रतनपुर निवासी विजय कुमार पासवान बीए थर्ड पार्ट का छात्र है.

  • उचक्कों ने बाइक की डिक्की से उड़ाये 49 हजार रुपये

    त्रिवेणीगंज : मुख्यालय स्थित हाई स्कूल से थाना की तरफ जाने वाली सड़क मार्ग में संचालित एक दवा दुकान के समीप से बाइक की डिक्की से 49 हजार नकद समेत डिक्की में रखे पासबुक, आधार कार्ड, चेकबुक उच्चकों के द्वारा उड़ा लेने का मामला सामने आया है.

  • शराब पीकर हंगामा कर रहा युवक हटिया चौक से गिरफ्तार

    निर्मली : नगर के हटिया चौक पर शाम में शराब पीकर हंगामा कर रहे एक युवक को निर्मली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार शराबी नगर के वार्ड नंबर 04 निवासी 30 वर्षीय दिलीप साह बताया जा रहा है.

  • एमडीएम में गिरी छिपकली, भोजन करने से 50 स्कूली बच्चे बीमार

    सुपौल : बिहार के सुपौल में त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के गोनहा पंचायत अंतर्गत मध्य विद्यालय पुरनदाहा में गुरुवार को छिपकली युक्त एमडीएम खाने के बाद करीब 50 स्कूली बच्चे बीमार पड़ गये. उन्हें उल्टी, सिर दर्द व चक्कर की शिकायत होने लगी. सूचना पाकर प्रशासनिक स्तर पर एंबुलेंस मंगा सभी बीमार बच्चों को अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. सभी बच्चों का उपचार जारी है.

  • सुपौल से एक किमी की दूरी तक पहुंची बड़ी रेल लाइन की मालगाड़ी

    सुपौल : जिले में बड़ी रेल लाइन की ट्रेन शीघ्र चलने की उम्मीद एक बार फिर से बलवती हो गयी है. दरअसल बुधवार को सुपौल रेलवे स्टेशन से करीब एक किलोमीटर दूर इंजीनियरिंग कॉलेज स्थित कटिंग पुल के समीप तक बड़ी रेल लाइन की मालगाड़ी पहुंचने से लोगों में खुशी का माहौल व्याप्त हो गया.

  • साइकिल सवार से उचक्कों ने उड़ाये 49 हजार रुपये

    छातापुर : मुख्यालय स्थित बीओआई शाखा के समीप बुधवार को उचक्कों ने एक साइकिल सवार से 49 हजार रुपये उड़ा लिया. घटना के बाद स्थल पर लोगों की भारी भीड़ जुट गई. पीड़ित व्यक्ति एवं अन्य लोगों ने बताया कि पूरे दिन बैंक के अंदर उचक्के घूमते रहते हैं. पीड़ित व्यक्ति राजेश्वरी ओपी क्षेत्र के कटही निवासी अलख निरंजन मंडल हैं.

  • बेटी की हत्या मामले में पिता को आजीवन कारावास की सजा

    सुपौल : मासूम बच्ची की हत्या के मामले में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम आलोक राज की अदालत ने आरोपित को दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास एवं 20 हजार रुपये नकद जुर्माने की राशि की सजा सुनायी है. मामला जिले के भीमपुर थाना क्षेत्र से जुड़ा हुआ है.

  • बीटेक के छात्रों ने शिक्षकों के साथ की मारपीट, मामला दर्ज

    सुपौल : बिहार के सुपौल में अभियंत्रण महाविद्यालय में छात्रों ने जमकर हंगामा करते हुए कार्यालय में तोड़फोड़ एवं शिक्षकों के साथ मारपीट की. घटना के बाद प्राचार्य ने थाना में मामला दर्ज कराया है. करजाईन स्थित कॉलेज के प्राचार्य अरविंद कुमार अमर ने करजाईन थाना में दिये गये आवेदन में बीटेक द्वितीय वर्ष के 26 छात्रों को नामजद आरोपी बनाते हुए कार्यालय में तोड़फोड़ एवं शिक्षकों के साथ मारपीट का आरोप लगाया है.

  • मासूम बेटी की हत्या मामले में पिता को उम्र कैद की सजा

    सुपौल : बिहार के सुपौल में मासूम बच्ची की हत्या के मामले में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम आलोक राज की अदालत ने आरोपित को दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास एवं 20 हजार रुपये नकद जुर्माने की राशि की सजा सुनायी है. मामला जिले के भीमपुर थाना क्षेत्र से जुड़ा हुआ है. यहां जीवछपुर वार्ड नंबर 09 निवासी लाल मुखिया ने करीब तीन साल पूर्व अपनी ही बेटी की गला मरोड़ कर हत्या कर दी थी.

  • दो बच्चे के पिता ने खुद को कुंवारा बता कर हरियाणवी लड़की से रचायी शादी, फिर...

    भीमनगर : नेपाल के सप्तरी जिला अंतर्गत फत्तेपुर वार्ड नंबर-8 निवासी एक शादीशुदा व्यक्ति नसीर मंसूरी ने हरियाणा के गुड़गांव निवासी लड़की से शादी रचा ली. नयी बहू जब अपने ससुराल पहुंची, तब उसे पति के पूर्व से शादीशुदा और दो बच्चे के पिता होने की जानकारी मिली.

  • बाइक की ठोकर से वृद्ध महिला वार्ड पंच की मौत

    बलुआ बाजार : थाना क्षेत्र के नाथपट्टी वार्ड 09 में सोमवार की रात वीरपुर-बथनाहा एनएच 106 मुख्य पथ पर पटना चौक के समीप बाइक की ठोकर से 65 वर्षीय वार्ड पंच शनिचरी देवी की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. घटना के बाद उक्त स्थल पर अफरा -तफरी का माहौल कायम हो गया. इससे कुछ देर के लिए जाम की स्थिति उत्पन्न हो गयी.

  • कार्यपालक सहायक का शव पहुंचते ही घर में मचा कोहराम, देर शाम अंतिम संस्कार

    कटैया-निर्मली : सड़क दुर्घटना में कटैया माहे पंचायत स्थित वार्ड 06 निवासी भोला मंडल के पुत्र विष्णु देव कुमार की मौत के बाद उसके परिवार में कोहराम मचा हुआ है. पोस्टमार्टम के बाद मृतक का शव घर पहुंचते ही परिजनों में चीख पुकार मच गई. बताया जा रहा है कि मृतक कार्यपालक सहायक विष्णु देव कुमार की शादी 02 वर्ष पहले ही हुई थी.

  • शव पहुंचते ही घर में मचा कोहराम

    कटैया-निर्मली : सड़क दुर्घटना में कटैया माहे पंचायत स्थित वार्ड नंबर 06 निवासी भोला मंडल के पुत्र विष्णु देव कुमार की मौत के बाद उसके परिवार में कोहराम मचा हुआ है. पोस्टमार्टम के बाद मृतक का शव घर पहुंचते ही परिजनों में चीख पुकार मच गई. बताया जा रहा है कि मृतक कार्यपालक सहायक विष्णु देव कुमार की शादी 02 वर्ष पहले ही हुई थी. उसे एक बेटी भी है.

  • सामाजिक समरता के पुरोधा व सज्जनों के रक्षक थे महर्षि भगवान परशुराम

    सुपौल : अक्षय तृतीया एवं भगवान परशुराम जयंती के मौके पर मंगलवार को समग्र ब्राह्मण सभा की ओर से कई कार्यक्रम का आयोजन किया गया. सुखपुर स्थित दुर्गा मंदिर परिसर में जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आये प्रतिनिधियों की उपस्थिति में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की शुरूआत गायिका भारती झा, गायिका नंदिनी झा, डॉ रेणु के मधुर संगीत से की गई.

  • रमजान में भूखे-प्यासे रहकर रोजेदारों ने किया अल्लाह को याद

    सुपौल : ऐ अल्लाह हम ने तेरे लिए रोजा रखा, तेरे ऊपर ईमान लाया और तेरे ऊपर भरोसा रखा तथा तेरे द्वारा दिये रिज्क से इफ्तार किया. यह वह दुआ है जो रोजा की समाप्ति से पूर्व मंगलवार को विभिन्न मस्जिदो में दुआ पढ़ कर रोजेदारों ने इफ्तार किया. डॉक्टर मौलाना मो अब्दुल्लाह क़ासमी कहते हैं कि इफ्तार के समय में अल्लाह से मांगी गई दुआ को अल्लाह कुबूल फरमाता है.

  • जमीन विवाद में अपराधियों ने की फायरिंग, बम व तीर भी बरसाये

    छातापुर : छातापुर थाना क्षेत्र में कानून के राज को धता बताते हुए आग्नेयास्त्र से लैस अपराधियों ने रविवार की देर रात डहरिया पंचायत में जमकर तांडव मचाया. रात्रि का अंधेरा साफ होने से पूर्व ही करीब साढ़े तीन बजे गोलियों की तड़तराहट के बीच लोगों की नींद खुली. जिस कारण बस्ती के लोगों में दहशत का माहौल बन गया. जान बचाने के लिए लोग अपने-अपने घरों में दुबके रहे.

  • साइकिल सवार से झपटे 45 हजार रुपये, बैंक से रुपये निकाल कर घर जा रहे थे राम प्रसाद

    सुपौल : एक बार फिर जिला मुख्यालय में झपटमार गिरोह सक्रिय हो गया है. जिस कारण आमलोगों में भय का माहौल बना रहता है. इसी कड़ी में बेखौफ झपटमार ने दिन-दहाड़े शहर के भीड़ भाड़ वाले इलाके में शुमार महावीर चौक पर एक साइकिल सवार के हाथ से रुपये भरा झोला लेकर फरार हो गया. जब तक साइकिल सवार कुछ समझ पाता झपटमार भीड़ का फायदा उठा कर भागने में सफल रहा.

  • मरीजों के बीच होगा फल का वितरण

    सुपौल : इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी की सुपौल जिला इकाई द्वारा 08 मई को विश्व रेडक्रॉस दिवस समारोह पूर्वक मनाया जायेगा. समारोह की तैयारी को लेकर रेडक्रॉस सोसाइटी के कार्यकारिणी की बैठक रविवार की शाम सदर अस्पताल परिसर स्थित रेडक्रॉस भवन में हुई. संस्था के चेयरमेन डॉ कन्हैया प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में रेडक्रॉस दिवस मनाने पर विचार-विमर्श किया गया.

  • सरायगढ़ : मोबाइल दुकानदार की गोली मारकर हत्या

    सरायगढ़ : किसनपुर थाना क्षेत्र के अस्पताल रोड सरायगढ़ में शुक्रवार की रात अपराधियों की गोली से घायल व्यवसायी की मौत हो गयी. आक्रोशित ग्रामीणों ने श