• बीएलओ व विद्यालय प्रधान से मिल कर मतदान केंद्रों पर वोटरों की संख्या की ली जानकारी

    त्रिवेणीगंज : आगामी 23 अप्रैल को होने वाले आसन्न लोकसभा चुनाव को लेकर गुरुवार को कोशी प्रमंडल सहरसा के आयुक्त असंगबा चुबा एओ ने त्रिवेणीगंज विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया. साथ ही मतदान केंद्रों पर बहाल सुविधाओं का जायजा लिया. इस मौके पर आयुक्त श्री चुबा ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये.

  • थ्रेसर पलटने से युवक गंभीर रूप से जख्मी

    त्रिवेणीगंज : थाना क्षेत्र के बघला वार्ड नंबर 10 में गुरुवार को थ्रेसर पलटने से एक युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया. जिसे परिजनों द्वारा इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया. जहां डॉक्टरों ने गंभीर स्थिति को देखते हुए बेहतर इलाज के लिये उसे रेफर कर दिया.

  • न्यायिक दंडाधिकारी द्वितीय श्रेणी व प्रशिक्षु मुंसिफ की हुई पदस्थापना, शुरू हुई वादों की सुनवाई

    सुपौल : स्थानीय व्यवहार न्यायालय परिसर में न्यायिक दंडाधिकारी द्वितीय श्रेणी के न्यायालय में गुरुवार से वादों की सुनवाई प्रारंभ हो गयी. बिहार न्यायिक सेवा के 29वीं बैच के न्यायिक पदाधिकारी पंकज कुमार पांडेय ने बुधवार को न्यायिक दंडाधिकारी द्वितीय श्रेणी का पदभार ग्रहण किया.

  • बीएसएनएल की तार सेवा वर्षों से बाधित

    छातापुर : भारत सरकार का उपक्रम बीएसएनएल की तार सेवाएं मुख्यालय में बीते कई वर्षों से बाधित है. तार सेवा बाधित रहने के कारण इसके उपभोक्ताओं को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. खासकर ब्रॉडबेंड कनेक्सनधारियों को इंटरनेट की निर्बाध सेवा उपलब्ध कराने के नाम पर कई स्कीम चलायी गयी. लेकिन करीब दो वर्ष से सुविधा बाधित है और इसके उपभोक्ता आर्थिक दोहन के शिकार हो रहे हैं.

  • तुम्हारी भी जय-जय हमारी भी जय-जय...

    सुपौल : चुनावी सरगर्मी जिले में जोर पकड़ चुकी है. सभी प्रत्याशी धुंआधार चुनाव प्रचार में जुटे हैं. ऑटो, मैजिक जैसे वाहनों पर लगे लाउडस्पीकर गूंज रहे हैं. क्षेत्र में प्रत्याशी के साथ ही उनके कार्यकर्ता व समर्थकों की टोली भी घूम रही है. मतदाताओं को लुभाने व तरह-तरह के वादों व दलीलों से उनका समर्थन हासिल पाने की कोशिश की जा रही है.

  • सबका विकास ही मूल उद्देश्य : नीतीश

    सुपौल : स्थानीय गांधी मैदान में बुधवार को एनडीए प्रत्याशी दिलेश्वर कामत के पक्ष में सीएम नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव सहित दर्जनों एनडीए नेताओं ने चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान सीएम नीतीश ने अप्रत्यक्ष रूप से राजद सुप्रीमो पर जमकर निशाना साधा.

  • ऑटो की ठोकर से बाइक सवार पिता व पुत्र जख्मी, रेफर

    त्रिवेणीगंज : थाना क्षेत्र के लहरनियां गांव स्थित जनता चौक के समीप त्रिवेणीगंज-प्रतापगंज सड़क मार्ग में मोड़ के समीप गुरुवार की संध्या ऑटो की ठोकर से बाइक सवार पिता-पुत्र दोनों जख्मी हो गया.

  • मोदी सरकार ने सिर्फ पूंजीपतियों का किया विकास : रंजीत रंजन

    त्रिवेणीगंज : सुपौल संसदीय क्षेत्र से महागठबंधन की उम्‍मीदवार सह कांग्रेस नेत्री रंजीत रंजन गुरुवार को त्रिवेणीगंज प्रखंड में मोदी सरकार पर जमकर बरसी और कहा कि मोदी सरकार का सबका साथ, सबका विकास भी जुमला ही था.

  • चुनाव कार्य में सत्य निष्ठा से काम करने वाले होंगे प्रशंसित, लापरवाही बरतने वालों पर होगी कार्रवाई

    सुपौल : सुपौल लोकसभा क्षेत्र में 23 अप्रैल को मतदान होगा. मतदान की अवधि सुबह 07 बजे से शाम 06 बजे तक निर्धारित की गयी है. जिला प्रशासन ने चुनाव शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में कराने के प्रति प्रतिबद्धता जाहिर की है. वहीं इस बाबत संयुक्त आदेश भी जारी किया है.

  • लोस चुनाव को ले 27 लोगों पर लगाया गया सीसीए

    सुपौल : जिले में स्वतंत्र एवं शांतिपूर्ण वातावरण में लोकसभा चुनाव संपन्न कराने के उद्देश्य से जिला दंडाधिकारी के न्यायालय द्वारा जिले के 27 लोगों के विरुद्ध सीसीए की कार्रवाई की गयी है.

  • हत्या के छह आरोपियों को आजीवन कारावास

    सुपौल : एडीजे प्रथम आलोक राज की अदालत ने दो वर्ष पूर्व पिपरा थाना क्षेत्र के राजपुर गांव निवासी अखिलेश झा हत्याकांड के छह अभियुक्तों दिनेश मंडल, पवन मंडल, बुच्ची मंडल, राजेश मंडल, दुर्गानंद मंडल एवं अरूण मंडल को दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनायी है.

  • अपराधियों ने हत्या कर शव को नदी में फेंका

    मुरलीगंज : प्रखंड अंतर्गत रघुनाथपुर पंचायत के भेलाही गांव में मंगलवार की रात सांस्कृतिक कार्यक्रम में बहस होने पर अपराधियों ने 45 वर्षीय निर्मल यादव की हत्या कर शव को नदी में फेंक दिया. बुधवार को शव मिलने पर क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. गोताखोर की मदद से शव को बाहर निकाला. आक्रोशित लोगों ने शव को एसएच 91 पर रख कर प्रशासन के विरोध में प्रदर्शन किया.

  • चोरों को नहीं है प्रशासन का भय, लगातार हो रही चोरी

    सोनवर्षाराज : स्थानीय थाना क्षेत्र के देहद पंचायत अंतर्गत मोहनपुर गांव में चोरों ने मंगलवार की रात चोरी की दो घटनाओं को अंजाम देकर कर एक बार फिर प्रशासन को खुली चुनौती दी है. अज्ञात चोरों ने मोहनपुर घाट स्थित महादेव मंदिर का ताला तोड़कर मंदिर में लगे साउंड सिस्टम तथा मंदिर से कुछ ही दूरी पर जोगिंदर साह के घर हजारों रुपये के सामान की चोरी कर ली. इस बाबत ग्रामीणों ने स्थानीय थाने को आवेदन देकर अज्ञात चोरों के विरुद्ध कार्रवाई की गुहार लगायी है.

  • मधुबनी, सहरसा व सुपौल में बोले सीएम नीतीश, बेकार की बातों पर हम नहीं ध्यान देते, हमारा काम बोलता है

    मधुबनी/सहरसा/सुपौल. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को मधुबनी के बासोपट्टी, लोकही, सहरसा व सुपौल में चुनाव सभाओं को संबोधित किया. मधुबनी के बासोपट्टी के उच्च विद्यालय के खेल मैदान व लौकही के राजकीय मध्य विद्यालय, पिपरौन में आयोजित सभाओं में सीएम ने कहा कि विरोधी इन दिनों अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं.

  • नहाने के दौरान नदी में डूबने से बच्ची की मौत

    महिषी : मुख्यालय पंचायत महिषी उत्तरी के कोयला थान मुसहरी टोला निवासी इंग्लिश चौधरी की 7 वर्षीया पुत्री ज्योति कुमारी की घर से सटे धेमुरा नदी में स्नान करने के क्रम में सोमवार को डूबने से मौत हो गयी. स्थानीय लोगों के अनुसार ज्योति अपने सखी सहेलियों के साथ नियमित दिनचर्या के तहत स्नान करने गयी व फिसल कर गहरे पानी में डूब गयी. घंटों प्रयास के बाद भी देर शाम तक शव बरामद नहीं हुआ व मंगलवार के दिन अहले सुबह पानी के ऊपर शव नजर आया.

  • आर्थिक रूप से हैं कमजोर, जांच के लिए 15 हजार रुपये की हो रही मांग

    सुपौल : डॉक्टर द्वारा किडनी निकाले जाने के मामले में नया मोड़ आया है. इस बाबत पीड़िता आशा देवी के सदर थाना क्षेत्र के बैरो निवासी पति मनोज चौधरी ने डीएम को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है. जिसमें श्री चौधरी ने कहा है कि इस मामले में सीएस के द्वारा 23 जनवरी को बोर्ड का गठन कर जांच करवाया गया.

  • 6 साल की भतीजी से दुष्कर्म के आरोपी को मिली 10 साल की सजा, दस हजार रुपये आर्थिक दंड भी

    सुपौल : बिहार के सुपौल में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम आलोक राज की अदालत ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म मामले के आरोपी को दस साल की कठोर कारावास की सजा सुनायी है. न्यायालय ने महिला थाना कांड संख्या 105/17 की सुनवाई के बाद आरोपी को दुष्कर्म एवं पोस्को एक्ट के तहत दोषी पाया. सजा के अतिरिक्त दोषी को 10 हजार रुपये अर्थदंड लगाया गया है.

  • 20 को सुपौल व 26 को समस्तीपुर में राहुल गांधी की सभा

    पटना : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बिहार में अगली चुनाव सभा 20 अप्रैल को सुपौल में होगी. वहां कांग्रेस की उम्मीदवार रंजीता रंजन हैं. उनकी दूसरी सभा 26 अप्रैल को समस्तीपुर में होगी. समस्तीपुर में कांग्रेस के प्रत्याशी डॉ अशोक कुमार हैं. सुपौल में तीसरे चरण में 23 अप्रैल को मतदान होगा, जबकि समस्तीपुर में चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान होगा.

  • दो से तीन महीने में सुपौल तक बड़ी रेल लाइन की ट्रेन चलने की है संभावना

    सुपौल : रेल प्रशासन द्वारा गढ़बरूआरी से सुपौल रेलवे स्टेशन के बीच अमान परिवर्तन का कार्य अब तक पूर्ण नहीं हो पाया है. हालांकि इन दोनों स्टेशनों के बीच रेल की पटरी गिराने के बाद अब उसका इनलाइनमेंट का कार्य प्रारंभ किया गया है. इसे लेकर सोमवार को सड़क के रास्ते रेलवे विभाग का एक ट्रक जिसके अंदर दो ट्रॉलियों को लाया गया था, उसे देखने को भीड़ जमा हो गयी.

  • लोस चुनाव को लेकर वज्र गृह में इवीएम सीलिंग का कार्य शुरू, डीएम व एसपी ने लिया जायजा

    सुपौल : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सोमवार को स्थानीय बीएसएस कॉलेज परिसर स्थित बज्र गृह में विधान सभावार इवीएम सीलिंग का कार्य प्रारंभ किया गया. सीलिंग कार्य के तहत सभी बैलेट यूनिट में प्रत्याशी के नामों की सेटिंग, भीभीपैट में चुनाव चिह्न लोडिंग का कार्य किया जा रहा है. वहीं कंट्रोल यूनिट को बैलेट यूनिट तथा भीभीपैट से जोड़ कर इसकी चेकिंग भी की जा रही है. इवीएम सीलिंग केंद्र पर किसी भी व्यक्ति को मोबाइल का उपयोग करने एवं फोटोग्राफ लेने की अनुमति नहीं दी गयी है.

  • आग लगने से दुकान जली, लाखों का नुकसान

    सुपौल : निर्मली : मरौना थाना क्षेत्र के बड़हरा पंचायत वार्ड नंबर 11 में रविवार की रात अचानक आग लगने से एक दुकान व एक आवासीय घर समेत लाखों रुपये की संपत्ति जल कर राख हो गयी. जानकारी अनुसार रविवार की रात्रि में बड़हरा पंचायत स्थित सुशील कुमार मंडल के जनरल स्टोर दुकान में अचानक आग लग गयी.

  • लोकसभा चुनाव के दौरान 25 मतदान केंद्रों पर लाइव वेबकास्टिंग की रहेगी व्यवस्था

    सुपौल : आसन्न लोकसभा चुनाव को लेकर समाहरणालय स्थित टीसीपी भवन में सभी कोषांग पदाधिकारियों की समीक्षात्मक बैठक का आयोजन किया गया. इस दौरान प्रमंडलीय आयुक्त असंगबा चुबा एवं पुलिस उप महानिरीक्षक सुरेश प्रसाद चौधरी के द्वारा संयुक्त रूप से कार्मिक कोषांग, प्रशिक्षण कोषांग, विधि-व्यवस्था, आदर्श आचार संहिता, सैन्य बल, इवीएम कोषांग व स्वीप कोषांग आदि की समीक्षा की गयी.

  • लोस चुनाव को लेकर बैलेट यूनिट का प्रथम रेंडमाइजेशन कल

    सुपौल : लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशिक्षण कोषांग द्वारा सभी मतदान कर्मी, पीसीसीपी एवं माइक्रो आब्जॉबर का द्वितीय प्रशिक्षण प्रारंभ कर दिया गया है. जिला सूचना एवं जन संपर्क पदाधिकारी अनुराग कुमार ने बताया कि निर्मली, पिपरा, सुपौल, त्रिवेणीगंज एवं छातापुर विधानसभा क्षेत्र के मतदान कर्मियों का प्रशिक्षण गुरुवार से जिला मुख्यालय स्थित सुपौल उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में दो पालियों में संचालित किया जा रहा है.

  • कोसी में आज भी मुद्दों की है भरमार, लेकिन, नहीं बन पाता चुनावी मुद्दा

    अमरेंद्र, सुपौल : लोकसभा चुनाव की बिसात जिले में बिछ चुकी है. चुनावी दंगल में उतरे प्रत्याशियों का प्रचार-प्रसार भी जोर पकड़ने लगा है. मतदाताओं को फिर एक बार वादों की घुट्टी पिलाने की कवायद शुरू हो गयी है. तकरीबन सभी उम्मीदवार जनता को विकास के सपने दिखाने लगे हैं. कोसी का कायाकल्प करने के साथ लोगों की जिंदगानी बेहतर बनाने के दावे भी किये जा रहे हैं.

  • सुपौल : महागठबंधन व एनडीए के बीच होगी कांटे की टक्कर, दोनों गठबंधन विकास को मान रहे मुख्य मुद्दा

    सुपौल : सुपौल लोकसभा क्षेत्र में चुनावी सरगर्मी अब परवान चढ़ने लगी है. नाम वापसी के बाद मैदान में कुल 20 उम्मीदवार रह गये हैं. जिनमें कांग्रेस व जदयू के अलावा कई क्षेत्रीय पार्टियां एवं निर्दलीय उम्मीदवार शामिल हैं. क्षेत्र में तृतीय चरण के तहत 23 अप्रैल को मतदान होना है.

  • शत-प्रतिशत करें मतदान, सशक्त लोकतंत्र व मजबूत सरकार का करें निर्माण

    सुपौल : वोट करें-देश गढ़े अभियान के तहत प्रभात खबर की ओर से बुधवार को जिला मुख्यालय स्थित एसएनएस महिला कॉलेज परिसर में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया.

  • जुमलेबाजों के झांसे में नहीं आयेगी जनता : रंजीत रंजन

    किसनपुर : कांग्रेस सांसद सह महागठबंधन उम्‍मीदवार रंजीत रंजन ने बुधवार को प्रखंड क्षेत्र में ताबड़तोड़ जनसभाएं की. इस दौरान उन्होंने दावा किया कि देश और संविधान बचाने की लड़ाई में एक बार फिर से सुपौल की जनता आरएसएस और भाजपा को सबक‍ सिखाने का काम करेगी. उन्होंने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में कहा गया था कि मोदी लहर है, उसमें भी सुपौल की जनता ने उन्हें आशीर्वाद दिया था.

  • राधेश्याम पब्लिक स्कूल का समारोहपूर्वक हुआ उद‍्घाटन

    सुपौल : राधेश्याम पब्लिक स्कूल का भव्य उद‍्घाटन समारोह बुधवार को विद्यालय परिसर में आयोजित किया गया. विद्यालय के निदेशक डॉ राधेश्याम यादव की अध्यक्षता में आयोजित समारोह का उद‍्घाटन अतिथियों द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया गया. इसके बाद निदेशक श्री यादव ने आगत अतिथियों को पाग, शॉल एवं उपहार देकर सम्मानित किया.

  • भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद, कारोबारी फरार

    सुपौल : जिला मुख्यालय स्थित नौ आना कचहरी रोड में एक आवासीय परिसर से उत्पाद विभाग के टीम ने भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद किया. हालांकि मौके से कारोबारी फरार होने में सफल रहा. उत्पाद अधीक्षक देवेंद्र प्रसाद ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि नौ आना कचहरी रोड में एक आवासीय परिसर में भारी मात्रा में विदेशी शराब लाया गया है. जिसे स्टॉक किया जा रहा है. सूचना सत्यापन के बाद तत्काल ही उत्पाद विभाग द्वारा एक टीम का गठन किया गया. टीम के द्वारा दिन दहाड़े उक्त स्थल पर छापेमारी किया गया.

  • जाति व धर्म के आधार पर वोट मांगना पड़ेगा भारी, दोषियोें के विरुद्ध होगी कार्रवाई : डीएम

    सुपौल : लोकसभा चुनाव के लिये नामांकित सभी 20 अभ्यर्थियों व उनके प्रतिनिधियों की समीक्षात्मक बैठक समाहरणालय स्थित टीसीपी भवन में हुई. जिसमें सामान्य प्रेक्षक, पुलिस प्रेक्षक, व्यय प्रेक्षक, जिला निर्वाचन पदाधिकारी समेत अन्य पदाधिकारी एवं विभिन्न अभ्यर्थियों के प्रतिनिधि शामिल हुए.

  • ग्रील का ताला तोड़ लाखों की चोरी, जांच में जुटी पुलिस

    प्रतापगंज : प्रखंड क्षेत्र के गोविंदपुर पंचायत वार्ड नंबर 10 निवासी कालीकांत झा के घर में सोमवार की रात अज्ञात चोरों ने ताला तोड़ कर लाखों के सामानों की चोरी कर ली. पीड़ित ने बताया कि सोमवार की रात खाना खाकर सोने के लिये चले गये. मंगलवार की सुबह श्री झा की पत्नी प्रमिला देवी जगी और वह आंगन का ग्रील खोलने गयी तो देखा कि ग्रील का ताला टूटा हुआ था और ग्रील खुला था. वहीं बगल के कमरे पर नजर पड़ी. जो खुला हुआ था.

  • आरोपितों को गिरफ्तार करने का आदेश

    सुपौल : सदर थाना अंतर्गत लौकहा गांव में एक ही जमीन को दो अलग-अलग नाम से रजिस्ट्री कर धोखाधड़ी करने के आरोप में एसपी मृत्युंजय कुमार चौधरी ने उसी गांव के ही योगेंद्र चौधरी सहित अन्य 07 आरोपियों को जालसाजी के आरोप में गिरफ्तार करने का आदेश सदर थाना अध्यक्ष को दिया है. साथ ही यह भी आदेश दिया है कि आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर कुर्की जब्ती की कार्रवाई की जायेगी.

  • छापेमारी में 810 बोतल नेपाली शराब बरामद, कारोबारी फरार

    भीमनगर : भीमनगर ओपी पुलिस ने ओपी क्षेत्र के भगवानपुर पंचायत के शिवनगर गांव के वार्ड 03 में छापेमारी कर नेपाली देसी दिलवाले सोफी शराब के 810 बोतल को बरामद किया है. वहीं छापेमारी देख कारोबारी मौके का फायदा उठाकर फरार होने में सफल रहा. इस संबंध में भीमनगर ओपी प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि देर रात्रि में शिव नगर वार्ड 03 ब्रजेश कुमार यादव के घर गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की गयी थी.

  • 116 बोतल शराब के साथ कारोबारी गिरफ्तार

    त्रिवेणीगंज : थाना क्षेत्र के डपरखा वार्ड नंबर 03 में मंगलवार को गुप्त सूचना के आधार पर थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार के नेतृत्व में विजय कुमार साह उर्फ सबलु के आवासीय परिसर में छापेमारी की गयी. इस दौरान 116 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की गयी.

  • ग्रामीणों ने लोस चुनाव में वोट बहिष्कार की दी धमकी

    पिपरा : प्रखंड के दीनापट्टी पंचायत के ग्रामीणों ने मध्य विद्यालय दीनापट्टी को उच्च माध्यमिक विद्यालय में उत्क्रमित नहीं करने पर आंदोलन व आगामी लोकसभा चुनाव 2019 में चुनाव का बहिष्कार की धमकी दी है. ग्रामीणों ने इस बाबत जिला पदाधिकारी को आवेदन समर्पित किया है.

  • सड़क का किया अतिक्रमण, जाम की समस्या और हुई विकराल

    जदिया : जदिया में जाम की समस्या अब लोगों के लिए नासूर बन चुका है. अतिक्रमण के मुद्दे को लेकर सर्वोच्च न्यायालय का रवैया भले ही सख्त हो. लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों की उदासीनता के कारण जदिया बाजार की दो मुख्य सड़कें एनएच 327 ई तथा एसएच 91 अतिक्रमण की चपेट में है. अतिक्रमण की वजह से दोनों सड़कों का स्वरूप ग्रामीण सड़क में तब्दील हो गया है.

  • शहर में उपयोग हो रहा कपड़े के थैले ग्रामीण क्षेत्रों में अब भी प्लास्टिक जारी

    शहरी क्षेत्र में दिसंबर माह से प्लास्टिक कैरी बैग पर पूर्ण प्रतिबंध के बाद शहरी इलाके में जूट व कपड़े का थैला व्यवहार किया जाने लगा है. वहीं खाने पीने के सामान आज भी बाजार में प्लास्टिक पैकेट में पैक मिल रहा है.

  • एक लाख भारतीय व एक लाख नेपाली करेंसी जब्त

    भीमनगर : सीमावर्ती भीमनगर में एसएसबी 45 वी बटालियन के शैलेशपुर बीओपी के जवानों ने मंगलवार को सघन जांच के दौरान एक लाख भारतीय व एक लाळ नेपाली रूपये जब्त किया.

  • दो बाइकों की टक्कर में दो लोग गंभीर रूप से जख्मी

    सुपौल : सदर प्रखंड अंतर्गत बैरिया मंच के समीप बुधवार को दो बाइकों की आमने सामने टक्कर में दो लोग जख्मी हो गये. इलाज के लिये उन्हें सदर अस्पताल लाया गया. हालांकि अस्पताल प्रबंधन ने उनकी तत्काल कोई सुधी नहीं ली. जिसके कारण उन्हें इलाज के लिये काफी इंतजार करना पड़ा.

  • कोसी नदी की तलहटी से फिर किया जा रहा बालू का अवैध खनन, प्रशासन मौन

    वीरपुर : कोसी नदी क्षेत्र में बड़े पैमाने पर बालू की अवैध निकासी कर खतरे को आमंत्रित किया जा रहा है. जबकि विभाग और प्रशासन मौन हैं. मालूम हो कि कोसी नदी को तटबंध से दूर धकेलने के लिये करोड़ों की लागत से पायलट चैनल एवं परकोपाइन आदि का निर्माण किया जाता है.

  • रंजीत रंजन समेत तीन ने भरा नामांकन पत्र

    सुपौल : सुपौल से कांग्रेस उम्मीदवार रंजीत रंजन ने मंगलवार को समाहरणालय पहुंच कर अपना नामांकन का पर्चा दाखिल किया. वहीं दूसरे आम जनता पार्टी राष्ट्रीय से पिपरा निवासी संजीत कुमार चौधरी ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया.

  • इंटर परीक्षा पास होने की खुशी में गंगा स्नान करने गये छात्र की डूबने से मौत

    कटैया-निर्मली : इंटर परीक्षा में प्रथम श्रेणी से पास करने की खुशी में गंगा स्नान करने गये शुभम सिंह (16)की मौत डूबकर मौत हो गयी. शुभम अपने दोस्तों के साथ पटना स्थित एनआईटी घाट गंगा नदी में स्नान करके के पूजा पाठ करने गया था. वह अपने दो साथियों के साथ रविवार को दिन के दो बजे पटना एनआईटी घाट गंगा नदी में स्नान करना शुरू किया. शुभम ने जैसे ही डुबकी लगायी तो वह गहरे पानी में चला गया.

  • वाहन में शराब रखने से मना किया, तो चालक को पीटा

    निर्मली : नदी थाना क्षेत्र अंतर्गत सखुआ में एक वाहन चालक के साथ मारपीट कर जख्मी किये जाने का एक मामला प्रकाश में आया है. मामला तब प्रकाश में आया जब रसुआर गांव निवासी धर्मलाल साह ने नदी थाना में आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराया है.

  • विजिलेंस की टीम ने पूर्वी कोसी तटबंध का किया निरीक्षण, दिये कई निर्देश

    वीरपुर : जल संसाधन विभाग की विजिलेंस टीम ने मंगलवार को पूर्वी कोशी तटबंध में एंटीएरोजन के तहत किये जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया. टीम में शामिल जल संसाधन विभाग के विजिलेंस के एक्सक्यूटिव इंजीनियर राजेश ठाकुर और एसडीओ पूर्णेन्दु कुमार नेतृत्व में पूर्वी कोसी तटबंध में चलाये जा रहे बाढ़ पूर्व कटाव निरोधक कार्य का निरीक्षण किया गया.

  • अधिकारी और कर्मी कोई भी ऐसा काम नहीं करेंगे जिससे किसी दल व प्रत्याशी को लाभ पहुंचे : डीएम

    सुपौल : मुख्यालय स्थित उच्च माध्यमिक विद्यालय में सोमवार को प्रशिक्षण के आठवें दिन भी सुपौल लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र संख्या 08 के लिए 23 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव की सफलता को लेकर दो पालियों में पोलिंग मजिस्ट्रेटों का प्रशिक्षण जारी है. इस अवसर पर जिलाधिकारी महेंद्र कुमार ने प्रशिक्षण में शामिल पोलिंग मजिस्ट्रेटों को मतदान से संबंधित विभिन्न विषयों के बारे में जानकारी दी.

  • मतदान कर्मियों की स्वास्थ्य जांच के लिए दो दिवसीय जांच शिविर का शुभारंभ आज

    सुपौल : लोकसभा निर्वाचन 2019 के अवसर पर अस्वस्थता के दृष्टिगत मतदान कार्य से मुक्त करने संबंधी प्राप्त आवेदनों के तहत समाहरणालय परिसर में 02 एवं 03 अप्रैल को स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी के आदेश पर आयोजित इस शिविर में स्वास्थ्य परीक्षण हेतु मेडिकल बोर्ड गठित किया गया है.

  • जिला प्रशासन ने 21 लोगों के विरुद्ध की सीसीए की कार्रवाई, जिला दंडाधिकारी ने जारी किया आदेश

    सुपौल : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिला प्रशासन ने निरोधात्मक कार्रवाई शुरू कर दी है. इस कड़ी में जिले के 21 लोगों के विरूद्ध बिहार अपराध नियंत्रण अधिनियम की धाराओं के तहत कार्रवाई की है. कार्रवाई के क्रम में चिह्नित लोगों को 24 अप्रैल तक संबंधित थाने में दैनिक हाजिरी लगाने एवं 50 हजार रूपये का बंध पत्र समर्पित करने का भी आदेश दिया है.

  • जिला मुख्यालय स्थित बीबीसी कॉलेज परिसर में हुआ आयोजन

    सुपौल : जिला मुख्यालय स्थित बीबीसी कॉलेज परिसर में सोमवार को युवा और मतदान कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला का शुभारंभ लोरिक विचार मंच के प्रदेश संयोजक डॉ अमन कुमार, संत जयनारायण यादव, सुधीर मिश्र, अमोल कुमार, परमानंद कुमार पप्पू, सुधीर यादव, शंभु यादव, नरेश राम आदि के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया.

  • जीविका दीदियों ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली

    सरायगढ़ : आगामी लोक सभा चुनाव को लेकर प्रखंड मुख्यालय से सोमवार को जीविका दीदीयों के द्वारा मतदाता जागरूकता रैली निकाली गयी. रैली में शामिल लोग विभिन्न मार्गों में घूम-घूम कर लोकसभा चुनाव में मतदान करने की अपील कर रहे थे.

  • मतदाताओं को जागरूक करने के लिए संकल्प सभा

    कटैया-निर्मली : पिपरा प्रखंड के पथरा उत्तर पंचायत रहिका टोला जोल्हनिया वार्ड नंबर 11 में रविवार को समूह के दीदियों द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान 2019 के तहत संकल्प सभा का आयोजन किया गया.

  • सुधाकर झा ने दाखिल किया निर्दलीय नामांकन

    सुपौल : लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र संख्या 08 से सोमवार को पिपरा प्रखंड अंतर्गत सखुआ निवासी सुधाकर झा ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में जिला निर्वाचन सह जिला पदाधिकारी महेंद्र कुमार के समक्ष समाहरणालय स्थित वेश्म में नामांकन का पर्चा दाखिल किया.

  • सड़क नहीं, तो वोट नहीं पर लोग अडिग

    राघोपुर : प्रखंड अंतर्गत हुलास पंचायत के वार्ड नंबर 13 बिचारी गांव जहां अल्पसंख्यकों की बड़ी आबादी आज भी एक अदद पक्की सड़क के लिए ललायित है. आलम यह है कि यहां के मतदाताओं को 02 किलीमीटर दूर स्थित हुलास मध्य विद्यालय के मतदान केंद्र पर पैदल जाकर मताधिकार का प्रयोग करने को मज़बूर होना पड़ता है.

  • अर्हता पूरी नहीं करने वाले चिकित्सालय और फर्जी पैथोलॉजी अब भी हैं कार्यरत

    राघोपुर : लाख कोशिश के बावजूद भी फर्जी चिकित्सालय एवं फर्जी पैथोलॉजी संचालक अपना-अपना गोरख धंधा बंद नहीं कर पाया. विभागीय आदेशानुसार जिले के सभी फर्जी चिकित्सालय एवं फर्जी पैथोलेब जो सरकारी मानक को पूरा नही कर रहे है, को बीते 31 मार्च तक बंद करवाया जाना था.

  • प्रथम दिन एक भी प्रत्याशी ने नहीं किया नामांकन का पर्चा दाखिल

    सुपौल : भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश के आलोक में 08 सुपौल लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत होने वाले चुनाव को लेकर गुरुवार को नामांकन हेतु अधिसूचना जारी कर दी गयी. इसके साथ ही क्षेत्र में नामांकन का कार्य प्रारंभ हो गया. जो 04 अप्रैल तक चलेगा. नामांकन को लेकर प्रशासन द्वारा व्यापक तैयारी की गयी है.

  • आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में गंभीर नहीं दिख रहा प्रशासन, कई दिनों से लगा है राजनीतिक दल का झंडा व दीवार लेखन

    सुपौल : राष्ट्रीय निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव के घोषणा के उपरांत देश स्तर पर आदर्श आचार संहिता लागू होने के बावजूद जिला मुख्यालय सहित विभिन्न प्रखंडों में आज भी खुले आम आदर्श संहिता उल्लंघन का खेल जारी है. समय-समय पर प्रशासन को जानकारी मिलने पर भी केवल जांच कर कार्रवाई करने की बात तो कही जाती है.

  • गला रेतकर अज्ञात युवक की हत्या

    बलुआ बाजार : भीमपुर थाना क्षेत्र के चैनपुर गांव में गुरुवार की अहले सुबह एक अज्ञात युवक की लाश मिलने से गांव में सनसनी फैल गयी. घटना ठुठी पंचायत के चैनपुर गांव के वार्ड 01 स्थित बड़ी नहर के 58 व 66 आरडी के बीच की है.

  • Vसड़क पर खड़ी स्कूली वैन में बाइक सवार ने मारी ठोकर

    वीरपुर : थाना क्षेत्र के एसएच 91 पर अमृत चौक के समीप स्कूली वैन और बाइक की सीधी टक्कर में बाइक सवार तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. घटना के बाद विद्यालय प्रबंधन एवं स्थानीय लोगों ने जख्मी को अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया. जहां जख्मी इलाजरत हैं.

  • गला काट कर युवती को नहर में फेंका, पुलिस ने शव को किया बरामद, हुई पहचान

    सुपौल : सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत लौकहा ओपी से कुछ ही दूरी पर नहर के पानी में तैरते एक 21 वर्षीया युवती के शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई. स्थानीय लोगों ने शव मिलने की सूचना स्थानीय ओपी पुलिस को दिया.

  • आनंद मोहन की रिहाई के लिए चलेगा जन अभियान

    सुपौल : पूर्व सांसद आनंद मोहन की सम्मानजनक रिहाई को जन अभियान का रूप देने के लिये फ्रेंडस ऑफ आनंद के कार्यकर्ताओं की बैठक गुरुवार को वार्ड नंबर 09 स्थित केदार नाथ सिंह मुन्ना के आवास पर हुई.

  • प्रशासन के आदेश के बाद भी दो दिनों से नहीं हो रही वाहनों की जांच

    भीमनगर : लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर 24 मार्च को वीरपुर के कौशिकी भवन के सभागार में डीएम महेंद्र कुमार की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गयी थी और बैठक में निर्णय लिया गया था कि जिले के विभिन्न मार्गों पर बेरियर लगाकर लगातार वाहनों की जांच की जाएगी.

  • अस्थायी डिवाइडर से दुर्घटना की आशंका

    सुपौल : गांव से लेकर शहर तक भले ही सड़कों का जाल बिछा दिया गया हो. लेकिन आज भी यातायात व्यवस्था को लेकर न तो सरकार और न ही स्थानीय प्रशासन गंभीर दिख रहा है. यही कारण है कि सड़कों पर वाहनों की लंबी कतार से सड़क जाम की समस्या आम बात हो गयी है.

  • भोज के दौरान मारपीट, गांव में तनाव

    छातापुर : छातापुर थाना क्षेत्र के गिरधरपट्टी बाजार में सोमवार की मध्यरात्रि सपींडन भोज के दौरान जातीय भिड़ंत हो गयी. हंगामा के बाद मौके पर दोनों पक्षों के सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गयी और जमकर लात व घूसे चलने लगे.

  • दो घर जले, ढाई लाख की क्षति

    त्रिवेणीगंज : थाना क्षेत्र के कुशहा पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर आठ योगियाचाही गांव में सोमवार की संध्या भीषण अगलगी की घटना घटी. इस घटना में दिलो यादव व देवदत्त यादव का घर व घर में रखे सभी सामान जलकर खाक हो गया.

  • आग लगने से हजारों की संपत्ति जली

    सुपौल : सदर प्रखंड स्थित गोठबरुआरी पंचायत के कैंप टोला जगतपुर में एक घर में आग लगने से हजारों की संपत्ति जल कर राख हो गयी. जानकारी के मुताबिक आग सोमवार की रात लग गयी. गृहस्वामिनी शाहरून खातून ने कहा कि आग लगने से घर में रखे कपड़े, अनाज व कुछ नकदी रुपये के साथ पशु झुलस गये.

  • तार गिरने से दो मवेशियों की मौत, सड़क जाम

    सुपौल : कटैया-निर्मली : पिपरा थाना क्षेत्र के कटैया माहे पंचायत स्थित गोठ टोला वार्ड नंबर 15 में 11 हजार वोल्ट तार गिरने से दो मवेशी की मौत हो गयी. मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीणों ने पिपरा-सुपौल मुख्य मार्ग 327 ई को करीब डेढ़ घंटे तक जाम रखा. जानकारी अनुसार कटैया गोठ निवासी राज किशोर यादव के दरवाजे पर नाद में चारा खाने के लिए दो बैल दरवाजे पर बांधा हुआ था.

  • अस्थायी डिवाइडर से दुर्घटना की आशंका

    सुपौल : गांव से लेकर शहर तक भले ही सड़कों का जाल बिछा दिया गया हो. लेकिन आज भी यातायात व्यवस्था को लेकर न तो सरकार और न ही स्थानीय प्रशासन गंभीर दिख रहा है. यही कारण है कि सड़कों पर वाहनों की लंबी कतार से सड़क जाम की समस्या आम बात हो गयी है.

  • चुनाव को ले पुलिस ने चलाया विशेष अभियान

    आलमनगर : लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान पुलिस ने