• सीवान : शादी का झांसा देकर महिला सिपाही का किया यौनशोषण

    सीवान : आंदर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 24 वर्षीया महिला सिपाही के साथ शादी का झांसा देकर कई वर्षों तक एक युवक ने यौनशोषण किया. जब वह गर्भवती हो गयी, तो युवक के परिजनों व युवक ने उसका गर्भपात करा दिया. पीड़ित महिला सिपाही पुलिस केंद्र, बेतिया में पदस्थापित है.

  • तिहरे हत्याकांड में पांच दोषी करार, कल आयेगा फैसला

    सीवान : चतुर्थ अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश रामायण राम की अदालत ने तिहरे हत्याकांड के मामले में दोषी पाते हुए पांच को दोषी पाते हुए जेल भेज दिया है. सजा के बिंदु पर 15 जून को फैसला सुनाया जायेगा. बताते चले कि जीबी नगर थाना के पीपरा निवासी परमेश्वर सिंह की पुत्री पूनम कुमारी ने जीबी नगर थाना कांड संख्या 84/17 दर्ज करायी थी.

  • केस डायरी नहीं भेजने पर डीओ लेटर भेजने का आदेश

    सीवान : जिला एवं सत्र न्यायाधीश मनोज शंकर ने एक अग्रिम जमानत आवेदन पर सुनवाई करते हुए आइओ द्वारा समय से केस डायरी नहीं भेजने पर डीओ लेटर भेजने का आदेश दिया है. बताते चले कि बसंतपुर थाना कांड संख्या 83/19 में मारपीट व महिला के साथ छेड़खानी करने के मामले में आरोपित रामानंद महतो, परमानंद महतो, हरेंद्र महतो, देवेंद्र महतो, मिथिलेश महतो, शिवजी महतो, नागेंद्र महतो, अजीत महतो, बॉबी देवल महतो, धीरज कुमार के तरफ से अग्रिम जमानत आवेदन 668/19, 28 मार्च को दाखिल किया गया था.

  • सीवान : शहाबुद्दीन से जुड़े पांच मामलों में हुई सुनवाई

    सीवान : मंडल कारा में विशेष न्यायाधीश विनोद शुक्ल के न्यायालय में राजीव रोशन हत्याकांड के मामले में आइओ विजय कुमार को गवाही के लिये रिकॉल आवेदन पर सुनवाई की गयी. जिस पर कोर्ट ने आदेश सुरक्षित रख लिया. राजीव रोशन हत्याकांड से जुड़े पूरक अभिलेख में भी आंशिक सुनवाई की गयी.

  • करेंट लगने से अधेड़ सहित दो की मौत

    सीवान/बसंतपुर : बसंतपुर थाना क्षेत्र के समरदह गांव में गुरुवार की सुबह बिजली के तार की चपेट में एक मासूम व अधेड़ की मौत हो गयी. इस घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया. दोनों परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है. बता दें कि समरदह गांव में तार की चपेट में आने से एक अधेड़ बुरी तरह झुलस गया. आनन-फानन में परिजन घायल को सीवान ले जा रहे थे कि रास्ते में उसकी मौत हो गयी. मृतक समरदह के स्व. जगदीश राय के पुत्र फुलेना राय (50) बताये जाते है. परिजनों द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह लगभग 10 बजे फुलेना राय अपने घर से निकल कर बाजार जा रहे थे. तभी रास्ते किनारे गिरे हुए बिजली के तार की चपेट में आ गये. तार में करेंट प्रवाहित होने से फुलेना राय बुरी तरह झुलस गये थे. मौत के बाद परिजनों ने सूचना बसंतपुर थाने को दिया. तब तक अगल-बगल के लोगो की भीड़ मृतक को देखने के लिए उसके दरवाजे पर इक्कठी हो गयी. सूचना मिलने पर दलबल के साथ पहुंचे एएसआइ रामजी सिंह यादव ने घटना की पूरी जानकारी ली. उसके बाद कागजी कार्रवाई कर शव को पोस्टमार्टम में भेज दिया. पोस्टमार्टम के बाद मृतक का शव गुरुवार की शाम पैतृक गांव समरदह पहुंचते ही कोहराम मच गया. मृतक की पत्नी देवमती देवी पति के शव से लिपट कर विलाप करने लगी. जिससे जुटे लोगों की आंखें भी नम हो जा रही थी. अगल-बगल की महिलाएं मृतक के पत्नी को संभालने में लगी थी. मृतक काफी मिलनसार व मृदुभाषी थे. वहीं कन्हौली बसंतपुर टोले में अपने ननिहाल में आये 14 वर्षीय बच्चे की भी मौत बिजली के तार की चपेट में आने से गुरुवार को ही हो गयी. सूचना मिलते ही मृत बच्चे के परिजन कन्हौली के बसंतपुर टोला पहुंचे व शव को लेकर चले गये. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृत बच्चा गोपालगंज जिले के झझवां का बताया जाता है. हालांकि पुलिस को इसकी सूचना नहीं है व ग्रामीण भी कुछ बताने से कतरा रहे है.

  • सड़क हादसे में स्वर्ण व्यवसायी की गयी जान

    सीवान : मुफस्सिल थाना क्षेत्र स्थित अमलोरी गांव के समीप सीवान-गोपालगंज मुख्य मार्ग पर बुधवार की देर रात सड़क हादसे में स्वर्ण व्यवसायी की मौत हो गयी. घटना के संबंध में बताया जाता है कि नगर थाना क्षेत्र के कसेरा टोली मुहल्ले निवासी प्रसादी शाह का पुत्र राजेश कुमार मीरगंज से सीवान अपनी बाइक से वापस आ रहा था. उसी दौरान तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ने पिछे से टक्कर मार दी.

  • इंडोर स्टेडियम के जीर्णोद्धार को ले खिलाड़ियों ने दिया धरना

    सीवान : शहर के एकता इंडोर स्टेडियम व राजेंद्र स्टेडियम के जीर्णोद्धार को लेकर गुरुवार को समाहरणालय पर जिले के सभी खेल संघों के सदस्यों द्वारा धरना कार्यक्रम का आयोजन किया गया ताकि जिला प्रशासन के द्वारा जीर्णोद्धार कराएं जाने के बाद फिर से सीवान में खेल संस्कृति पुन: बहाल हो सके.

  • हटने लगा बलिया जिले को जोड़नेवाला पीपा पुल, आवागमन ठप

    दरौली: यूपी के बलिया जिले को जोड़नेवाला पीपा पुल बुधवार से हटाया जाने लगा. यह सब बरसात के मौसम को देखते हुए व समयावधि पूरी होने पर किया जा रहा है. हर वर्ष 15 जून तक पीपा पुल हटा लिया जाता है. इधर हर वर्ष पांच माह तक पीपा पुल ही लोगों के बलिया आने-जाने का सुगम रास्ता था. दरौली के शिवाला घाट से यूपी के बलिया के खरीद घाट तक लोग आसानी से आते-जाते थे.

  • महाराजगंज स्टेशन से टिकट के साथ दलाल गिरफ्तार

    सीवान/ महाराजगंज : रेलवे सुरक्षा बल ने महाराजगंज स्टेशन पर छापेमारी कर एक टिकट दलाल को टिकट व नकद रुपये साथ गिरफ्तार कर लिया. मामले के संबंध में आरपीएफ इंस्पेक्टर अजय कुमार सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि महाराजगंज में अनाधिकृत रूप से रेल टिकट बनाये व बेचे जा रहे है. इसी सूचना पर महाराजगंज रेलवे स्टेशन पर सुबह 10:20 बजे छापेमारी की गयी.

  • 24 घंटे से जंक्शन पर नहीं हो रहा ध्वनि प्रसारण

    सीवान : रेलवे जंक्शन पर रेलवे एनाउंसमेंट सिस्टम मशीन खराब होने के कारण बुधवार की रात्रि आठ बजे से ही ट्रेन का आगमन व प्रस्थान का ध्वनि प्रसारण नहीं किया जा रहा था. जंक्शन पर यात्रियों को ट्रेनों के आगमन व प्रस्थान की जानकारी एनाउंस सिस्टम द्वारा दी जाती है. गुरुवार को ध्वनि प्रसारण नहीं होने के कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. गाड़ी आने के बाद यात्रियों को भाग दौड़ करना पड़ रहा है.

  • बेटी की ससुराल गृह प्रवेश में जा रहे पिता की मौत, कोहराम

    सीवान/कुचायकोट : स्थानीय थाने के बंजरिया गांव के समीप सासामुसा-सेमरा पथ पर गुरुवार को कमांडर जीप के पलटने से एक अधेड़ की मौत हो गयी. वहीं, अन्य चार यात्री गंभीर रूप से घायल हो गये. मृत अधेड़ शिवशंकर प्रसाद चौरसिया, सीवान जिले के गोरेयाकोठी थाने के सादीपुर गांव का निवासी था. वहीं, घायल यात्रियों में गोपालपुर थाने के खालगांव की शिवानी कुमारी, पूर्णिमा देवी, बंजरिया गांव के पितांबर मांझी व चालक फिरोज अंसारी शामिल हैं.

  • सीवान : प्रेम-विवाह करने के तीन माह बाद पत्नी को छोड़ पति फरार

    बसंतपुर : स्थानीय थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती को शादी का झांसा देकर जयपुर ले गये प्रेमी ने प्रेम-विवाह के तीन माह बाद पत्नी को बुधवार को भगवानपुर के मलमलिया मोड़ पर छोड़ कर फरार हो गया. इसके बाद थाने पहुंची पीड़िता ने आपबीती पुलिस को सुनायी. पीड़िता के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • शव पहुंचते ही मचा कोहराम

    बड़हरिया : थाना क्षेत्र के तेतहली दक्षिण टोला के हरेश सिंह के 38 वर्षीय पुत्र दिलीप सिंह का शव यूपी के बाराबंकी से घर पहुंचते ही परिजनों की चीख-चीत्कार से गांव में कोहराम मच गया.विदित हो कि दिलीप सिंह दिल्ली में रहकर नौकरी करता था व वह यूपी के बाराबंकी के अपनों दोस्त के घर शादी समारोह में भाग लेने आया था.

  • शादी का वादा कर महिला सिपाही से कई वर्षों तक बनाता रहा शारीरिक संबंध, गर्भवती होने पर...

    सीवान : बिहार के सीवान में आंदर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 24 वर्षीय महिला सिपाही के साथ शादी का झांसा देकर कई वर्षों तक एक युवक ने यौन शोषण किया. जब वह गर्भवती हो गयी तो युवक के परिजनों तथा युवक ने उसका गर्भपात करा दिया. पीड़ित महिला सिपाही पुलिस केंद्र बेतिया में पदस्थापित है.

  • घर से बुला युवक की हत्या, खेत में मिला शव

    बड़हरिया : थाना क्षेत्र के कुवहीं गांव के एक युवक की लाठी-डंडे से पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी. घटना मंगलवार की देर रात घटी है. मृतक कुवहीं गांव के स्व. जनार्दन सिंह उर्फ फगुनी सिंह का पुत्र संदीप कुमार सिंह (25) है. रात्रि करीब 11 बजे कुछ लोगों ने फोन कर उसे घर से बुलाया था. संदीप अपनी मां लक्ष्मीना कुंवर व पत्नी सुमित्रा देवी से यह कहकर बाहर निकला कि मैं तुरंत वापस आ रहा हूं. जब वह वापस नहीं आया तो उसकी खोजबीन शुरू हुई.

  • दुर्घटनाग्रस्त होने से बची डीएवी स्कूल की बस

    सीवान : बुधवार की सुबह करीब 6:30 बजे डीएवी शताब्दि पब्लिक स्कूल कंधवारा की बस सीवान-बड़हरिया मुख्य मार्ग पर झुनापुर गांव के समीप दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गयी. बस में कई छात्र सवार थे. बताया जाता है कि बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे बालू के ढेर से टकरा गयी. हालांकि हादसे में किसी छात्र के घायल होने की सूचना नहीं है. घटना के बाद छात्रों में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. घटना के बाद ग्रामीण बस की तरफ भागे.

  • रईश खान के खिलाफ दारोगा ने दी गवाही

    सीवान : फास्ट ट्रैक कोर्ट सरोज कुमार श्रीवास्तव की अदालत में तत्कालीन एसआइटी पुलिस पदाधिकारी आशीष कुमार मिश्रा ने बुधवार को कुख्यात रईश खान के खिलाफ गवाही दी है. गवाह का परीक्षण एसडीपीओ नरेंद्र कुमार राय ने कराया था. इसकी आंशिक जिरह अधिवक्ता ईष्टदेव तिवारी ने की. पुन: जिरह के लिए 19 जून को तिथि निर्धारित की गयी है.

  • तेजाब हत्याकांड में नहीं हो सकी गवाही

    सीवान : चर्चित तेजाब हत्याकांड के मामले में एडीजे वन विनोद शुक्ल की अदालत में चंदा बाबू के यहां तैनात सुरक्षा गार्ड के अवकाश पर चले जाने के कारण गवाह नीतीश राज को न्यायालय में प्रस्तुत नहीं किया जा सका. बताते चलें कि पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के इशारे पर अपराधियों ने चंद्रकिशोर प्रसाद उर्फ चंदा बाबू के दो पुत्रों को तेजाब से नहला कर हत्या कर दी गयी थी.

  • ट्रैक्टर पलटने से किशोर की मौत

    बड़हरिया : थाना क्षेत्र के बड़हरिया-गोपालगंज मुख्य मार्ग के पडवां मठिया मस्जिद के पास मंगलवार की देर रात बरातियों भरा ट्रैक्टर असंतुलित होकर पलट गया. इस हादसे में एक युवक की मौत हो गयी, वहीं करीब डेड़ दर्जन बराती घायल हो गये.

  • दहेज के लिए विवाहिता को जहर देकर मार डाला

    सिसवन : चैनपुर ओपी थानांतर्गत रामगढ़ में मंगलवार को दहेज के लोभियों ने एक विवाहिता को जहर देकर मार डाला. इधर घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए सीवान सदर अस्पताल भेज दिया.

  • होटल से अंग्रेजी शराब के साथ कारोबारी गिरफ्तार

    महाराजगंज : शहर के मोहन बाजार स्थित जायसवाल होटल से पुलिस ने मंगलवार की देर संध्या दुकान में छापेमारी कर अंग्रेजी शराब के साथ एक शराब कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार शराब कारोबारी के पास से पुलिस ने 10 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की है. शराब कारोबारी की पहचान मोहन बाजार निवासी जितेंद्र कुमार के रूप में हुई है.

  • सीवान : फर्जी डीएम चढ़ा हत्थे, रेलकर्मियों पर झाड़ रहा था रौब

    सीवान : बिहार में बुधवार को सीवान जंक्शन के वीआईपी वेटिंग रुम में अपने को गोपालगंज का डीएम बता रेलकर्मियों को हड़काने वाले एक फर्जी डीएम को जीआरपी थानाध्यक्ष नंद किशोर सिंह ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. पकड़े गये फर्जी डीएम का नाम मो. औरंगजेब अली है जो गोपालगंज के हथुआ निवासी मोहम्मद मुख्तार का पुत्र है.

  • बिहार : सीवान में ट्रॉली पलटने से किशोर की मौत, दर्जनों घायल

    सीवान : बिहार के सीवान में बड़हरिया थाना क्षेत्र के बड़हरिया-गोपालगंज मुख्यमार्ग के पडवां मठिया मस्जिद के पास मंगलवार की देर रात में बरातियों भरी ट्रैक्टर की ट्रॉली असंतुलित से होकर पलट गयी. ट्रॉली में एक युवक की मौत हो गयी. वहीं करीब डेड़ दर्जन बराती घायल हो गए. इस सड़क हादसे में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भटवलिया के वीरबल यादव के पुत्र सुजीत कुमार यादव (13 वर्ष) की मौत घटनास्थल पर हो गयी.

  • मुंबई से घर आ रहे बच्चे को अज्ञात वाहन ने रौंदा, मौत

    भगवानपुर हाट : मुंबई से अपने दादी व बुआ के साथ घर शादी समारोह में शामिल होने आ रहे एक मासूम को स्कॉर्पियो ने अपनी चपेट में ले लिया. इस घटना में मासूम की मौके पर ही मौत हो गयी. घटना मंगलवार को थाना क्षेत्र के एसएच 73 पर 22कट्ठे के पास पांडेय मोड़ पर घटित हुई. मृतक साघर सुल्तानपुर के सनोज साह का आठ वर्षीय पुत्र अरुण कुमार है. इस घटना के बाद आक्रोशितों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया.

  • 17 जून से विद्यालय का संचालन साढ़े दस बजे तक

    सीवान : भीषण गर्मी व चिलचिलाती धूप को देखते हुए जिले के प्राथमिक व मध्य विद्यालयों में अध्ययनरत बच्चों का पठन-पाठन का कार्य स्थगित रहेगा. मंगलवार को डीएम की सहमति से डीइओ चंद्रशेखर राय ने इससे संबंधित निर्देश जारी कर दिया है. डीइओ द्वारा जारी निर्देश के बाद अब जिले में 17 जून को प्राथमिक व मध्य विद्यालय खुलेंगे.

  • एमडीएम बंद रखने वाले प्रधानाध्यापकों से शो-कॉज

    सीवान/महाराजगंज : मोबाइल एप के माध्यम से अप्रैल माह में जीतने भी प्रारंभिक विद्यालय में अनुश्रवण के दौरान एमडीएम बंद पाया गया है.

  • दुष्कर्म के आरोपितों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    बड़हरिया: थाना क्षेत्र के पिपराही गांव में एक किशोरी के साथ दुष्कर्म करने का मामला उजागर हुआ है. पीड़िता की मां के आवेदन पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दुष्कर्म के इस मामले के दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. घटना गुरुवार की बतायी जाती है. पीड़िता की मां व नूर आलम की पत्नी नूरजहां खातून ने अपने आवेदन में कहा है कि उसकी पुत्री गुरुवार को शौच करने के लिए गयी हुई थी.

  • गवाह के बीमार होने के कारण हरिशंकर हत्याकांड में नहीं हुई गवाही

    सीवान : खाद व्यवसायी हरिशंकर का अपहरण कर निर्मम हत्याकांड के मामले में एडीजे दो मनोज कुमार तिवारी की अदालत में एपीपी रघुवर सिंह ने गवाह का हाजरी दिया था. लेकिन न्यायालय में परिसर में ही बीमार हो जाने के कारण गवाही के लिये अगली तिथि निर्धारित की गयी. यह मामला भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज सिंह के खिलाफ हत्या का साजिश रचने का चल रहा है.

  • ससुराल आये युवक की हत्या

    सीवान : हुसैनगंज थाना क्षेत्र के धनखड़ गांव स्थित पीर बाबा के मजार के अंदर एक युवक की लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गयी है. जानकारी के अनुसार, मंगलवार को एक महिला चादरपोशी करने गयी थी. वहीं, उसने मजार के अंदर एक अज्ञात युवक की हत्या कर फेंकी गयी लाश देखी. इसके बाद उसने गांव वालों को सूचना दी. सूचना मिलते ही गांव वालों की भीड़ मजार पर जुट गयी.

  • रघुनाथपुर में पूर्व सैनिक से 49 हजार की लूट

    रघुनाथपुर : स्थानीय एसबीआइ बैंक से निकासी कर घर लौट रहे पूर्व सैनिक से अपराधियों ने 49 हजार रुपये लूट लिये. इसके बाद फरार हो गये. इसके बाद जवान ने पुलिस को जानकारी दी. पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. इसी दौरान किसी ने जवान को फोन कर उसका तीन पासबुक छपरा के दाउदपुर में गिरे होने की जानकारी दी. इस सूचना के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • अपने वादे पर खरा उतर रही केंद्र सरकार: बिट्टू सिंह

    सीवान : नयी सरकार ने केंद्रीय मंत्रिमंडल की पहली बैठक में किसान, व्यापारी कल्याण व सेना के जवान से जुड़े बड़े फैसले लिये गये हैं. भाजपा ने अपने चुनाव घोषणापत्र में इनका वादा किया था. मोदी ने कैबिनेट की पहली बैठक में देश के किसान और देश के सुरक्षा में लगे जवान के बारे में ऐतिहासिक निर्णय लिया है.

  • चाकू दिखा कर शौच करने गयी नाबालिग से दुष्कर्म, पुलिस ने आरोपितों को किया गिरफ्तार

    सीवान : बिहार में सीवान के बड़हरिया थाना क्षेत्र के पिपराही गांव में एक किशोरी के साथ दुष्कर्म करने का मामला उजागर हुआ है. पीड़िता की मां के आवेदन पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दुष्कर्म के इस मामले के दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. घटना गुरुवार की बतायी जाती है.

  • बाढ़ से निबटने में कोताही बरतने वाले अधिकारियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

    वीरपुर : कोशी आयुक्त असनगबा चुवा आओ ने कौशिकी भवन में बाढ़ पूर्व तैयारी को लेकर सुपौल, सहरसा व मधेपुरा के अधिकारियों एवं कोशी के अभियंताओं के साथ सोमवार को एक समीक्षा बैठक की. न्होंने कहा कि आपदा प्रबंधन किसी एक विभाग की जिम्मेवारी नहीं है. इसमें सभी विभाग को अपना महत्त्वपूर्ण सहयोग देना है. किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी. लापरवाही बरतने वाले कर्मियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि सभी इसको गंभीरता से ले और अपनी जिम्मेदारी निभायें.

  • उजरत भोगी अमीन संघ का अनिश्चितकालीन धरना शुरू

    सुपौल : बिहार राज्य उजरतभोगी अमीन संघ के जिला स्तरीय संगठन के तत्वावधान में अपनी लंबित दो सूत्री मांगों के समर्थन में सोमवार को समाहरणालय के सामने अनिश्चितकालीन धरना एवं आमरण अनशन प्रारंभ कर दिया है. संघ के जिलाध्यक्ष नरेश कुमार की अगुवाई में कार्यक्रम शुरु हुआ है.श्री कुमार ने सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया.

  • मालगाड़ी पहुंची सुपौल जिलेवासियों में खुशी

    सुपौल : रेल विभाग के प्रयास से रविवार को निर्माणाधीन सहरसा-फारबिसगंज बड़ी रेल लाइन के तहत सहरसा से बरूआरी होते हुए सुपौल तक मालगाड़ी का परिचालन के आवश्यक सामानों को गिराने का काम प्रारंभ कर दिया गया है. लेकिन दक्षिण हटखोला रोड ढाला को अचानक कुछ घंटों तक बंद कर दिये जाने से सुपौल-सिंहेश्वर रोड व चकला निर्मली निवासियों सहित अन्य लोगों के लिए परेशानी का कारण बन गया.

  • पोद्दार वैश्य महासंघ की प्रखंड कमेटी का गठन

    त्रिवेणीगंज : स्थानीय धर्मशाला के प्रांगण में रविवार को पोद्दार (वैश्य) महासंघ की एक बैठक नरेंद्र पौद्दार की अध्यक्षता में आयोजित की गयी. बैठक में बिहार प्रदेश के अध्यक्ष श्रीकांत पौद्दार की देखरेख में प्रखंड इकाई का गठन किया गया. जिसमें सर्वसम्मति से अध्यक्ष के पद पर शिवनारायण पौद्दार, महामंत्री के पद पर कुमार चंद्रप्रकाश पौद्दार, कोषाध्यक्ष के पद पर नरेंद्र पौद्दार के अलावे उपाध्यक्ष के पद पर फुलचंद्र पौद्दार, भूषण दिवाकर, श्याम पौद्दार के साथ-साथ संयुक्त मंत्री के पद पर गणेश पौद्दार व रामदेव पौद्दार एवं मीडिया प्रभारी के रूप में संतोष पौद्दार एवं गणेश पौद्दार का चयन किया गया.

  • प्रांतीय सम्मेलन की सफलता को ले किसान सलाहकार संघ की हुई बैठक

    सुपौल : जिला मुख्यालय स्थित बीबीसी कॉलेज सभागार में किसान सलाहकार संघ के जिला कार्यकारिणी की बैठक जिलाध्यक्ष सचिन कुमार सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई. बैठक में विचार व्यक्त करते हुए संघ के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष डॉ अमन कुमार ने कहा कि किसान सलाहकार कृषि विभाग के रीढ़ हैं. फिर भी उपेक्षा की दंश कई वर्षों से झेल रहे हैं. जिसके कारण साथियों में भारी निराशा है.

  • बाढ़ अवधि का कॉउंटडाउन शुरू, कोसी तटबंध की सुरक्षा के लिये हो रही तैयारी

    वीरपुर : बाढ़ अवधि की शुरुआत का कॉउंटडॉन शुरू हो गया है. 15 जून से बाढ़ अवधि की शुरुआत में एक सप्ताह का ही समय बच गया है. जल संसाधन विभाग द्वारा कोशी तटबंध की सुरक्षा को लेकर पूरी तैयारी की जा रही है. जल संसाधन विभाग द्वारा पूर्वी कोशी तटबंध के समानांतर बह रही नदी को तटबंध से दूर धकेलने के लिये 37 करोड़ की राशि से 17 किलोमीटर लंबा पायलट चैनल एक्टिव किया गया है.

  • आंधी में गिरे बिजली के खंभे व पेड़, सात घायल

    सीवान/ भगवानपुर हाट : सोमवार को प्री मॉनसून की आमद होने से पूर्व आंधी तूफान से जिले में कई स्थानों पर पेड़ गिर गये साथ ही बिजली सेवा भी तार टूटने से बाधित हुई है. गोरेयाकोठी प्रखंड क्षेत्र के जगदीशपुर गांव में तेज हवाओं के चलने से पेड़ उखड़ कर सड़कों पर गिर गये वहीं पेड़ गिरने से बिजली के तार भी टूट गये है. बिजली के तार टूटने से जगदीशपुर सहित अन्य गांव में बिजली सेवा बाधित हो गया है. बिजली तार के अलावा बिजली ट्रांसफार्मर का पोल भी टूट कर गिरने से यह भी क्षतिग्रस्त हो गया. इसमें विद्युत विभाग को नुकसान हुआ है.

  • तेजाब से हमला करने के मामले में छह दोषी करार

    सीवान : एडीजे सात पन्नालाल की अदालत ने तेजाब से सहोदर भाई पर जानलेवा हमला करने के मामले में छह: आरोपितों को दोषी पाते हुए न्यायिक हिरासत में लेकर जेल भेज दिया. बताते चले कि महाराजगंज थाना बाजार के पूरानी बाजार पकवा इनार निवासी बिहारी लाल ने महाराजगंज थाना कांड संख्या 111/2002 में उल्लेखित किया है कि नौ जुलाई को व्यवहार न्यायालय से मुकदमा का पैरवी कर घर लौटा था. संध्या सात बजे अपने दुकान पर बैठा था.

  • डॉक्टर पर जानलेवा हमला करने वाले सिपाही की जमानत खारिज

    सीवान : मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सुधीर कुमार सिन्हा ने सदर अस्पताल के चिकित्सक आलोक कुमार पर जानलेवा हमला करने वाला आरोपित सिपाही ब्रजेश कुमार राय की जमानत याचिका खारिज कर दिया है. सिपाही पर सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने का आरोप है. दूसरी तरफ विभाग ने आरोपित सिपाही को निलंबित कर दिया है.

  • स्कूल में पढ़ने आयी तीन छात्राएं हुईं बेहोश

    सीवान/भगवानपुर हाट/रघुनाथपुर : गर्मी भरी तपिश के बीच सोमवार को स्कूल खुलने के बाद पढ़ने आयी तीन छात्रा बेहोश हो गयी. इन छात्राओं के बेहोश होने के बाद छात्रों के बीच अफरा-तफरी मच गया. आनन-फानन में शिक्षकों ने छात्राओं का प्राथमिकी इलाज कराने के बाद घर भेजा.

  • सीवान-सोनपुर रेलखंड पर कई ट्रेनें रद्द, तो कई का रूट बदला

    सीवान : सीवान-सोनपुर रेलखंड पर नयागांव और शीतलपुर स्टेशनों के बीच समपार संख्या एलसी-10/डी और दिघवारा बड़ागोपाल स्टेशन के बीच समपार संख्या एसी-17 पर लिमिटेड हाइट सबवे निर्माण को लेकर 11 जून की सुबह 9:10 से दोपहर 15: 10 बजे तक कई ट्रेनों का परिचालन बाधित रहेगा. इसके कारण एक दर्जन ट्रेनें रद्द कर दी गयी हैं.

  • दो बाइकों की टक्कर में एक की मौत

    बड़हरिया : थाना क्षेत्र के बड़हरिया-मीरगंज मुख्य मार्ग के दरगाह बाजार के पश्चिम चेक पोस्ट के पास दो मोटर साइकिलों की टक्कर में एक युवक की मौत घटनास्थल पर हो गयी. जबकि दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. मृतक बंगरा बुजुर्ग गांव निवासी बाबूलाल चौधरी का पुत्र वीरबल चौधरी बताया जा रहा है. विदित हो कि दोनों युवक बाइक चलाने के दौरान हेलमेट नहीं पहने थे.

  • युवक की मौत से गांव में पसरा मातमी सन्नाटा

    बड़हरिया : थाना क्षेत्र के बड़हरिया-गोपालगंज मुख्य मार्ग के माधोपुर के शीबा पेट्रोल पंप व पोल्ट्रीफॉर्म के बीच बगीचे के पास असंतुलित होकर बाइक से गिर जाने के कारण एक युवक की मौत हो गयी. मृतक बड़हरिया पुरानी बाजार के चिकित्सक डॉ ईश्वर दयाल गिरि का पुत्र अविनाश कुमार (21 वर्ष) बताया जाता है.

  • बड़हरिया : शराबी ने चाकू से गोद कर अधेड़ की कर दी हत्या

    बड़हरिया : थाना क्षेत्र के नबीगंज गांव में शनिवार की देर रात कल्याण साह को गोपालगंज जिले के उचकागांव थाने के अरना कपरपुरा के नजरुद्दीन अंसारी ने चाकू घोंपकर मार डाला. बताया जाता है कि नशे में धुत नजरुद्दीन अंसारी व मुमताज अली की पत्नी सरवरी के बीच विवाद हो रहा था. इसी को लेकर सरवरी खातून कल्याण साह को लेकर अपने घर जा रही थी, तभी रास्ते में कल्याण साह पर नजरुद्दीन ने चाकू से वार कर दिया.

  • सीवान : दुकान का शटर उठा रहे युवक की करेंट से मौत

    सीवान : भगवानपुर हाट थाने के सहसरांव में रविवार की दोपहर दुकान का शटर उठाने के दौरान करेंट से ओसिहर पंडित के पुत्र मंतोष पंडित की मौत हो गयी. वह अपने मकान में ही दुकान चलाता था. बताया जाता है कि शटर में करेंट प्रवाहित हो रहा था. मंतोष की शादी इसी साल नौ मार्च को मशरक थाना क्षेत्र के डुमरी छपिया गांव में सविता देवी के साथ हुई थी.

  • आपसी विवाद में गोलीबारी, सीआरपीएफ जवान व उसकी बहन सहित 3 घायल

    सीवान : बिहार में सीवान के महाराजगंज नगर पंचायत क्षेत्र के पसनौली गांव में आपसी विवाद में गोलीबारी हो गयी. इस घटना में एक पक्ष की ओर से सीआरपीएफ के जवान व उसकी बहन घायल हो गयी. जिनकी हालत नाजुक देख चिकित्सकों ने सदर अस्पताल रेफर कर दिया. वहीं हमलावर की गोली से उसकी मां भी जख्मी हो गयी. इधर, गोलीबारी की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच जांच में जुट गयी है. वहीं घटना के बाद तनाव कायम है.

  • मानक के अनुसार नहीं चलने वाले अल्ट्रासाउंड सेंटर सील

    सीवान/तरवारा : जिले के पचरुखी प्रखंड के तरवारा बाजर में एसडीएम संजीव कुमार एवं सिविल सर्जन डॉ अशेष कुमार ने दी गजट ऑफ इंडिया नैदानिक स्थापना के संशोधन नियम 2018 के निहित प्रावधानों के अनुसार मानक के अनुसार संचालित नहीं किये जाने वाले डायग्नोस्टिक सेंटर, जांच घर एवं नर्सिंग होम की जांच करने के लिए औचक छापेमारी किया. जांच के दौरान एक अल्ट्रा साउंड सेंटर मानक के अनुसार नहीं पाये जाने पर उसे सील कर दिया गया.

  • दहेज नहीं मिलने पर बंधक बना विवाहिता को किया प्रताड़ित

    सीवान : मैरवा थाने के विशुनपुरा गांव में ससुराल वालों ने दहेज में बाइक व सोने की चेन नहीं मिलने पर एक विवाहिता को घर में बंद कर करीब एक साल प्रताड़ित किया. इसकी सूचना जब विवाहिता के भाई को लगी तो वह अपने बहन के घर गया तथा लोगों की मदद से अपनी बहन को उपचार के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया.

  • पंचायती के दौरान मारपीट में छह लोग हुए घायल

    सीवान : जीबी नगर थाना क्षेत्र के गंडक नहर नट मुहल्ले में दो पक्षों के बीच मारपीट हो गयी. जिसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गये. घायलों में एक पक्ष के जगदीश नट, धर्मेंद्र नट, संतोष नट, सुनील, राजन, सुरेंद्र नट शामिल है.

  • तीन महीने में डेढ़ फुट िखसका जल स्तर

    सीवान : वैश्विक स्तर पर गहराते जल संकट के बीच जिले के भू-जल स्तर में तीन महीने में तकरीबन डेढ़ फुट की गिरावट आयी है. इस तेजी से गिरते जल स्तर ने जिले वासियों के बीच चिंता की लकीरें खींच दी है. विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस वर्ष मार्च महीने में जिले का औसत भू-जल स्तर 15.06 फुट था वह मई में बढ़कर 17.01 फुट हो गयी है. अप्रैल महीने में यह 16.10 फिट था. कई प्रखंडों के गांवों से चापाकल से पानी नहीं निकलने की भी सूचना प्राप्त हो रही है.

  • पुत्र की शादी से पहले उठी पिता की अरथी, मातम

    दरौंदा : थाना के ढ़ेबर गांव में पुत्र के माथे शादी का सेहरा बंधने के पूर्व उठी पिता की अरथी से पूरा गांव गमगीन हो गया हैं. इसके साथ ही शादी की गीत सुनाई देने के बदले परिजनों की सिसकने की आवाज सुनाई दे रही हैं. बताया जाता हैं कि दरौंदा थाना क्षेत्र के ढ़ेबर गांव निवासी रामानंद प्रसाद अपने पुत्र धनंजय कुमार की शादी के निमंत्रण पत्र देने के लिए घर से खुशी-खुशी के साथ सुनील कुमार के साथ निकले थे. लेकिन ईश्वर को मंजूर नहीं था. एमएच नगर थाना क्षेत्र के गाय घाट के समीप बाइक दुर्घटना ग्रस्त हो गयी. जिसमें रामानंद प्रसाद की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी. सुनील कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसका इलाज पटना पीएमसीएच चल रहा हैं.

  • अपहृत संतोष के इंतजार में परिजनों की आंखें पथरायीं

    सीवान : हसनपुरा : एमएच नगर थाना के रजनपुरा निवासी वृजानंद चौधरी के पुत्र संतोष चौधरी गिट्टी व्यवसायी का छपरा के रिविलगंज में अपहरण के पश्चात पीड़ित परिवार काफी सदमे में है. तीन दिनों से संतोष के आने के इंतजार में पत्नी रिंकू देवी व उनके बच्चों सहित अन्य परिजनों की आंखें पथरा गयी है. वहीं अपहरण की घटना के पश्चात परिजनों समेत रजनपुरा गांव के समस्त लोग संतोष की सकुशल लौटने के लिए ईश्वर से प्रार्थना कर रहे है.

  • पांच सदस्यीय टीम करेगी खुले में शौचमुक्त पंचायतों का सत्यापन

    सीवान : लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत जिले के स्वघोषित खुले में शौच मुक्त पंचायतों के सत्यापन के लिए उपविकास आयुक्त सुनील कुमार ने पांच सदस्यीय टीम का गठन किया गया है. टीम के सदस्यों के द्वारा जिले के 293 पंचायतों में ओडीएफ के दौरान बने शौचालय की जांच की जायेगी. पहले प्रखंड स्तर पर जांच के बाद रिपोर्ट को टीम के पास प्रस्तुत किया जाना है.

  • दूल्हे को देख दुल्हन के परिजन इस बात को लेकर करने लगे हंगामा, रात भर होती रही पंचायत और फिर...

    सीवान : बिहार में सीवान जिले के जीरादेई में दूल्हा की अदला बदली कर शादी करने का आरोप लगाते हुए दुल्हन के परिजनों ने हंगामा खड़ा कर दिया तथा बिना तिलक रस्म अदा किये ही बैरंग वापस लौट गये. हालांकि, मामले को लेकर रात भर पंचायत होती रही, लेकिन दोनों पक्ष में समझौता नहीं हो सका.

  • पति से तंग आ विवाहिता ने मासूम संग ट्रेन के आगे लगायी छलांग

    पचरुखी : पति की शराब पीने की लत व रोजना मारपीट किये जाने की हरकतों से थाना क्षेत्र के जसौली गांव निवासी विवाहिता तंग आ गयी. पति को सबक सिखाने के लिए बुधवार की दोपहर वह अपनी दुधमुंही बेटी के साथ ट्रेन के आगे कूद कर जान दे दी. मृतक गांव के ही संवरू चौधरी के पुत्र धर्मेंद्र यादव की 30 वर्षीया पत्नी पूनम देवी और डेढ़ साल की पुत्री संजना कुमारी बतायी जाती है. इधर सूचना मिलते ही पचरुखी थानाप्रभारी रमन कुमार घटनास्थल पर पहुंचे तब तक ससुराली रेलवे ट्रैक के किनारे से शव को गायब कर दिया था.

  • बाइक की डिक्की से उचक्कों ने उड़ाये 50 हजार रुपये

    सीवान : नगर थाने के बबुनिया रोड लालकोठी के समीप से उचक्कों ने एलआइसी के एजेंट की बाइक की डिक्की से 49 हजार पांच सौ रुपये व महत्वपूर्ण कागजात उड़ा लिए. चोरी की यह वारदात पास ही के एक दुकान के सीसीटीवी में कैद हो गया है. इसके बावजूद पुलिस ने एलआइसी एजेंट से गुमसूदगी का आवेदन लिखवाया. मुफस्सिल थाने के बरहन गोपाल निवासी श्री कृष्णा प्रसाद के पुत्र संदीप कुमार ने बताया कि वे एलआइसी के एजेंट हैं.

  • घरों में लगी आग, मची अफरातफरी

    तरवारा/पचरुखी : जीबी नगर थाना क्षेत्र के पिपरा नारायण के बिंद टोला में बुधवार को 11 हजार वोल्ट का विद्युत धारा प्रवाह एलटी में होते ही चारों तरफ आग लगने लगा. घरों के बल्ब व विद्युत उपकरण जलने लगे. यह देख ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गयी. इस क्रम में अपने घर में बिजली की सप्लाइ बंद करने गये युवक डब्लू कुमार रावत की मौत बिजली की चपेट में आने से हो गयी. जबकि बिजली की चपेट में आये सुधीर कुमार, शहाना खातून, प्रमिला देवी गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • सड़क दुर्घटना में अधेड़ की मौत, एक रेफर

    हसनपुरा : थाना क्षेत्र के गायघाट हाता मुख्य मार्ग पर जलालपुर प्राथमिक विद्यालय के समीप बुधवार को अपराह्न एक बजे सड़क दुर्घटना में अधेड़ की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. जबकि बाइक के पीछे बैठे एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया. मृतक की पहचान दारौंदा थाने के ढ़ेबर गांव निवासी रामानंद प्रसाद (50) के रूप में हुई है. जबकि घायल सुनिल प्रसाद (40) है.

  • पति के इस हरकत से तंग आकर विवाहिता ने उठाया ये खौफनाक कदम

    सीवान : बिहार में सीवान के पचरुखी में पति की शराब पीने की लत व रोजाना मारपीट किये जाने की हरकतों से थाना क्षेत्र के जसौली गांव निवासी एक विवाहिता तंग आ गयी. पति को सबक सिखाने के लिए बुधवार की दोपहर विवाहिता अपनी दुधमुंही बेटी के साथ ट्रेन के आगे कूद कर जान दे दी. मृतक गांव के ही संवरू चौधरी के पुत्र धर्मेंद्र यादव की 30 वर्षीय पत्नी पूनम देवी और डेढ़ साल की पुत्री संजना कुमारी बतायी जाती है.

  • बिहार : सीवान में करंट लगने से एक की मौत, डेढ़ दर्जन से अधिक जख्मी

    सीवान : बिहार के सीवान में पचरुखी प्रखंड क्षेत्र के पीपरा गांव विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गयी तथा डेढ़ दर्जन घायल हो गये. घायलों में चार लोगों हालत गंभीर है. मृतक का नाम डब्लू बिंद है. गंभीर रूप से घायलों में सुधीर कुमार, शहाना खातून, प्रतिमा देवी और आरती कुमारी शामिल हैं.

  • रफ्तार का कहर : 22 से अधिक लोगों की मौत

    सूबे में मंगलवार को रफ्तार का कहर दिखा. इस दौरान हुए हादसों में 22 से अधिक लोगों की जान चली गयी. सीवान में हुए सड़क हादसों में सात की मौत हो गयी और कई लोग घायल हो गये.

  • सीवान : ईद का बाजार करने जा रहे तीन किशोरों की सड़क दुर्घटना में मौत

    सीवान : बिहार के सीवान में बड़हरिया थाने के बड़हरिया-मीरगंज मुख्य मार्ग स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय जगतपुरा के समीप अज्ञात भारी वाहन से बाइक की सीधी टक्कर में तीन बाइक सवारों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. मरने वालों में जगतपुरा गांव के अख्तर अहमद का पुत्र फैयाज अहमद (22 वर्ष), अयूब खान के पुत्र का फतेह आलम (20 वर्ष) तथा उचकागांव थाना क्षेत्र के झिरवां गांव के अनवर खान का पुत्र नासिक आलम (21वर्ष) शामिल हैं.

  • बरात में शामिल हो बाइक से लौट रहे किशोरों को बस ने रौंदा, तीनों किशोरों की मौके पर मौत

    सीवान : जिले के सिसवन थाने के घूर घाट गांव के समीप सोमवार की देर रात करीब 11:00 बजे बस और बाइक की टक्कर में बाइक पर सवार तीन किशोरों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. मृतकों में सारण जिले के एकमा थाने पारसा गढ़ रितु पांडे के टोला निवासी 19 वर्षीय सुमंत कुमार पांडे, 17 वर्षीय अतुल कुमार पटेल तथा 18 वर्षीय प्रदीप पटेल शामिल हैं.

  • अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गये सरकारी व प्राइवेट डॉक्टर

    सीवान : शनिवार की देर रात पुलिसकर्मियों ने सदर अस्पताल में डॉक्टर के साथ मारपीट की थी. इसके विरोध में डॉक्टर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये. गोपालगंज व छपरा में भी डॉक्टरों ने विरोध जताया. गोपालगंज में काला बिल्ला लगाकर डॉक्टरों ने काम किया और छपरा में ओपीडी सेवा बाधित रखी. सोमवार को सीवान सदर अस्पताल के सभागार में आइएमए व भाषा की बैठक हुई.

  • स्नेहा के पिता ने साजिश के तहत हत्या करने का लगाया आरोप

    सीवान : पुलिस केंद्र के सरकारी आवास में सुसाइड करने वाली महिला सिपाही स्नेहा के पिता ने अपनी पुत्री का एक साजिश के तहत हत्या कर सुसाइड करने की बात कहने का आरोप लगाया है. स्नेहा ने सुसाइड नहीं, उसे सुसाइड करवाया गया है. चाहें जो लोग इसमें शामिल हो. उन्होंने पत्रकारों को बताया कि उनकी पुत्री काफी हिम्मती तथा सुशील थी.

  • डॉक्टर की पिटाई के बाद सरकारी अस्पतालों में ठप है स्वास्थ्य सेवा

    सीवान : शनिवार की रात में पुलिसकर्मियों द्वारा सदर अस्पताल के डॉक्टर की पिटाई किये जाने के दूसरे दिन पूरे जिले के सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवा पूर्णत: ठप रही. हालांकि ग्रामीण क्षेत्रों के कुछ सरकारी अस्पतालों में आपात सेवा का काम किया गया. रविवार की शाम में भाषा ने हड़ताल पर गये डॉक्टरों से आपातकालीन सेवा व पोस्टमार्टम शुरु करने का आग्रह किया था.

  • महिला ने लगाया दुष्कर्म का आरोप

    सिसवन : सिसवन थाना क्षेत्र के एक निवासी महिला के साथ दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है. यह घटना 31 मई की रात की बतायी जाती है. इस संदर्भ में पीड़ित महिला ने महिला थाने में नौ लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है.

  • मस्तान के अग्रिम जमानत आवेदन पर हुई सुनवाई

    सीवान : जीबी नगर थाना क्षेत्र के रौजा गौर गांव निवासी सैयद असगर उर्फ मस्तान के अग्रिम जमानत आवेदन पर एडीजे वन विनोद शुक्ल की अदालत में सुनवाई की गयी.

  • घरों में पेयजल का कनेक्शन देने के िलए कैंप लगाने का दिया निर्देश

    सीवान : जिला परिषद के सभागार में योजनाओं की समीक्षा के दौरान पेयजल निश्चय योजना में बिजली कंपनी द्वारा कनेक्शन नहीं देने का मामला उठाया गया. इस बात को गंभीरता से लेते हुए डीएम रंजीता ने बिजली कंपनी के कार्यपालक अभियंता का पेयजल समेत अन्य योजनाओं में ईद के बाद कनेक्शन देने के लिए प्रखंड स्तर पर कैंप लगाने का निर्देश दिया.

  • वाहनों की टक्कर में सात जख्मी

    महाराजगंज : सीवान-पैगंबरपुर स्टेट हाइवे में महाराजगंज शहर के रामलखन चौक पर सोमवार की सुबह तेज गति से आ राही स्कॉर्पियो व बोलेरो में भिड़ंत हो गयी. जिससे दोनों वाहन पलट गयी. आस-पड़ोस के लोगों ने जख्मी लोगों को निजी अस्पताल पहुंचाया जिन्हें प्राथमिक इलाज के बाद रेफर कर दिया गया.

  • जमीन विवाद को लेकर हुई मारपीट, पांच घायल

    महाराजगंज : महाराजगंज थाना क्षेत्र के पुरानी बाजार स्थित नोनियाडीह में जमीन विवाद को लेकर रविवार की रात करीब नौ बजे एक समुदाय के दो परिवारों के बीच जमकर मारपीट हुई. जिसमें पांच लोग घायल हो गये. जिसमें एक की हालत गंभीर बनी हुई है. घटना को लेकर दोनों तरफ से स्थानीय थाने में आवेदन दिया है. पुलिस मामले के छानबीन में लगी हुई है.

  • डीएम से जान-माल की सुरक्षा की लगायी गुहार

    सीवान : जीबी नगर थाना क्षेत्र के चौकी हसन बंगरा टोला गांव निवासी पीड़ित आमिर अंसारी ने डीएम रंजीता को आवेदन देकर अपने जान-माल की गुहार लगायी है. आवेदन में आमिर ने कहा है कि चौकी हसन बंगरा टोला कुरैशी मुहल्ला के 31 लोगों ने मेरे ऊपर जानलेवा हमला कर दिया था. जिसमें पिता नजबुलाह अंसारी, भाई आजाद अंसारी, मां और बहन गंभीर रूप से जख्मी हो गयी थी. घटना उस समय घटी जब मैं पखुरदीपुर दवा लेने जा रहा था. उसी समय इस्लाम कुरैशी, सरफराज कुरैशी जो हसनपुरा थाना के रहने वाले है. यह लोग बाइक से साइड लेने के क्रम में गाली दिया.

  • बिहार : सीवान में डॉक्टरों का आंदोलन हुआ तेज, निजी डॉक्टर भी गये अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

    सीवान : बिहार के सीवान में सोमवार को अपराह्न में सदर अस्पताल के सभागार में आईएमए एवं भाषा की संयुक्त बैठक पुलिसकर्मियों द्वारा सदर अस्पताल के डॉक्टर आलोक कुमार सिंह की पिटाई की घटना को लेकर हुई. बैठक में दोनों संघों के नेताओं ने आंदोलन को तेज करते हुए सरकारी डॉक्टरों के साथ निजी डॉक्टरों ने सोमवार की रात 12 बजे से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया. इस दौरान ओपीडी के साथ-साथ डॉक्टरों ने आपात सेवा को भी पूरी तरह ठप्प करने का निर्णय लिया.

  • तिलक से एक दिन पहले दूल्हा पहुंचा जेल, गिरफ्तारी के साथ ही लग गया शादी पर ग्रहण

    सीवान : बिहार के सीवान में आंदर थाना क्षेत्र के बनथु श्रीराम गांव में रविवार की सुबह दस बजे जमीन विवाद को सुलझाने के दौरान दो पक्ष आपस में भीड़ गये, जिसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गये थे. जबकि, एक वृद्ध रामप्रवेश भगत की इलाज के लिए ले जाने के दौरान मौत हो गयी. इस घटना के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए आंदर थाना प्रभारी कैप्टन शहनवाज खान चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

  • सीवान : महिला पुलिस की लाश को पोस्टमॉर्टम से इंकार पर पुलिस ने डॉक्टर को पीटा

    सीवान : शनिवार की मध्य रात्रि करीब दो बजे मृत महिला सिपाही की सड़ी लाश को रेफर करने पर पोस्टमार्टम कराने आये करीब एक दर्जन सशस्त्र पुलिसकर्मियों ने ड्यूटी पर तैनात डॉ. आलोक कुमार सिंह की चैंबर में घुसकर जमकर पिटाई कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया.

  • सीवान : सड़ी लाश पोस्टमार्टम के लिए रेफर करने पर पुलिसकर्मियों ने डॉक्टर को पीटा, मचाया तांडव

    शनिवार की रात करीब दस बजे मुफस्सिल थाने की पुलिस महिला सिपाही स्नेहा की सड़ी-गली लाश को लेकर पोस्टमार्टम कराने के लिए सदर अस्पताल पहुंची. लेकिन मेडिकल बोर्ड के निर्णय के आलोक में ड्यूटी पर तैनात डॉ. आलोक कुमार सिंह ने शव का पोस्टमार्टम करने के लिए पीएमसीएच रेफर कर दिया जिससे वहां मौजूद पुलिसकिर्मयों के साथ पुलिस पदाधिकारी गुस्से में आ गये.

  • सीवान : पुलिस केंद्र के आवास में मुंगेर निवासी महिला सिपाही ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

    सीवान : मुफस्सिल थाने के पुलिस केंद्र के सरकारी आवास में एक महिला सिपाही ने गले में फंदा डालकर आत्महत्या कर ली है. आत्महत्या की घटना करीब दो दिन पहले की बतायी जा रही है. शनिवार की सुबह जब कमरे से बदबू आनी शुरू हुई, तो आसपास के लोगों ने इसकी सूचना अधिकारियों को दी. सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा पुलिस केंद्र पहुंचे तथा अंदर से बंद महिला सिपाही के कमरे का दरवाजा तोड़ा गया. दरवाजा तोड़ने के बाद पुलिस अधीक्षक देखा कि पंखे के सहारे गले में दुपट्टा लगाकर महिला सिपाही ने आत्महत्या कर ली है. उसके बाद एसपी ने एफएसएल की टीम जांच के लिए बुलाया गया.

  • सीवान : शिक्षा व स्वास्थ्य को ले सांसद से जिलावासियों को काफी उम्मीदें

    सीवान : संसदीय क्षेत्र से पहली आधी आबादी सांसद के रूप में निर्वाचित हुई कविता सिंह से जनता की उम्मीदें जग गयी है. इनके पांच साल के कार्यकाल में लोगों के मेडिकल कॉलेज व इंजीनियरिंग कॉलेज के सपने पूरे होने की उम्मीदें बढ़ गयी है. लोगों की मांग इन दो मुद्दे को लेकर रही है. यहां पर सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल नहीं होने के कारण गंभीर मरीजों को दिल्ली या पटना ही जाना पड़ता है.

  • सीवान : ब्लड बैंक में खून की कमी के मामले में तीन सदस्यीय टीम ने शुरू की जांच

    सीवान : सदर अस्पताल स्थित ब्लड बैंक में खून के ब्लैकमेलिंग के मामले को जिलाधिकारी ने काफी गंभीरता से लेते हुए जहां तीन सदस्यीय कमेटी का गठन जांच के लिए किया है. वहीं दूसरी ओर जांच कमेटी ने रेडक्रास सोसाइटी से ब्लड बैंक से संबंधित फाइलों को तलब किया है. इधर जांच कमेटी के फाइल तलब करने के बाद रेडक्रॉस सोसाइटी के पदाधिकारी सहित कर्मी फाइलों को अपडेट करने में लगे हैं.

  • सीवान : मंडल कारा में छापेमारी, कई आपत्तिजनक सामान बरामद

    सीवान : मंडल कारा में गुरुवार की सुबह मुख्यालय के आदेश पर उपविकास आयुक्त, सहायक पुलिस अधीक्षक और अनुमंडल पदाधिकारी ने संयुक्त रूप से छापेमारी की छापेमारी के क्रम में मुख्यालय के थानों के पुलिस पदाधिकारी को बुलाया गया था. जिसमें पुरुष व महिला बल शामिल थे. छापेमारी सुबह 5:16 बजे से 6:20 बजे के आसपास तक हुई.

  • सीवान : दो पक्षों में मारपीट, दो घायल

    सीवान : जिला अधिवक्ता संघ ने अधिवक्ता आशुतोष रंजन दूबे पर दोबारा जानलेवा हमला करने से न्यायिक कार्य से गुरुवार को अलग रखा. संघ ने अपनी सभागार में आपात आमसभा कर घटना के आरोपित मुखिया पति विजय कुमार पांडे को 24 घंटा के अंदर गिरफ्तार करने का मांग पुलिस प्रशासन से किया. इस घटना से मर्माहत अधिवक्ता आक्रोशित थे. उन्होंने न्यायिक कार्य से अलग रखा.

  • ट्रक मालिक से 1.5 लाख रुपये की लूट, पिटाई कर किया अधमरा

    सीवान : तरवारा थाना क्षेत्र के हरिहरपुर के समीप जामो थाना क्षेत्र के मेघवार निवासी चंदेश्वर साह के पत्र मुन्ना साह ट्रक मालिक से कुछ अपराधियों ने मारपीट कर 1.5 लाख रुपये लूट लिये. घटना के संबंध में घायल का भाई बिट्टू साह ने बताया कि हमलोगों का अपना ट्रक है, जो कोलकाता से अन्य राज्यों के लिए चलता है. मेरे बाड़े भाई भी वही रहकर गाड़ी चलाते हैं. बीते सप्ताह मेरी मां का देहांत हो गया था जिनका श्राद्ध आठ जून को है. इसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए वे आने वाले थे इसी बीच सीवान के नजदीक का सामग्री मिल गयी.

  • अपराधियों ने दवा दुकानदार को लूटा

    आंदर : असांव थाना क्षेत्र के मनिया बाजार में स्थित गुप्ता मेडिकल के मालिक दिलीप गुप्ता मनिया बाजार में अपनी मेडिकल की दुकान चलाते हैं. रोज की भांति दुकान बंद कर रात्रि करीब 8:30 बजे अपने घर बगल के गाव धर्मखोर जा रहे थे. अभी वह मनिया नहर पुल के समीप पहुंचे ही थे कि अपाची पर सवार बदमाशों ने उन्हें रोक लिया.

  • अधेड़ महिला को सवारी जीप ने रौंदा, मौत

    सीवान/हुसैनगंज. सीवान-आंदर मुख्य सड़क के हथौड़ा बड़का टोला में एक अधेड़ महिला की सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी. प्राप्त सूचना के अनुसार हथौड़ा छोटका टोला निवासी स्व राम अशीष यादव की पत्नी प्रभावती देवी (55) टेढ़ीघाट से दवा लेकर घर लौट रही थी.

  • सड़क हादसे में तीन की मौत, कोहराम

    दरौंदा : सीवान-छपरा मुख्य मार्ग के पचरुखी थाना क्षेत्र के गम्हीया- गोपालपुर गांव के पास मंगलवार की रात ट्रक के धक्के से तीन लोगों की मौत हो गयी. बताया जाता है कि सड़क हादसे के दौरान एक की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी थी, जबकि दो गंभीर रूप से घायलों की मौत पटना जाने के दौरान हो गयी.

  • गमगीन माहौल में आज आयेगी मृत नागेंद्र की बेटी की बरात

    दरौंदा : सीवान-छपरा मुख्य मार्ग के पचरुखी थाना क्षेत्र के गम्हीया- गोपालपुर गांव के पास मंगलवार की रात ट्रक के घक्के लगने से तीन लोगों की मौत हो गयी. इस घटना में पूर्वी हड़सर गांव निवासी गणेश राम व उनका पोते व बच्चा राम के पुत्र शशिकांत राम व नवलपुर गांव निवासी नागेंद्र राम की मौत हो गयी.

  • सीवान का बच्चा सारण में घाघरा नदी में डूबा

    मांझी/गुठनी : बुधवार को मांझी थाना क्षेत्र के मटियार गांव में अपने ननिहाल के गांव में कुछ दिन पहले आया 10 वर्षीय एक बच्चा घाघरा नदी में स्नान करने के दौरान डूब गया. पुलिस ने शव की खोजबीन के लिए गोताखोरों की मदद से काफी प्रयास करायी. शव की तलाश की जा रही है. उधर, वारदात के बाद बालक की मां और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. गोताखोरों के काफी प्रयास के बाद भी अबतक शव बरामद नहीं हो सका है.

  • आसमान से बरस रही आग, लोग बेहाल

    सीवान : गर्मी के साथ लू के थपेड़ों ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. सुबह धूप निकलते ही लू चलने लगा रहा है. सोमवार का दिन होने के बाद भी लोग अपने घरों में ही दुबके रहे. गर्मी से बचने के लिए तरह-तरह के प्रयास किये जा रहे है. पहले देखने को मिलता था की सोमवार को शहर जाम से जुझता था. लेकिन तेज धूप के कारण लोग कम ही निकले. शाम छह बजे के बाद ही सड़कों पर रौनक लौटना शुरू हुई. गर्मी के मौसम में नगर के गांधी मैदान,वीएम उच्च विद्यालय मैदान, राजेंद्र स्टेडियम, डीएवी महाविद्यालय में कुछ चहलकदमी देखने को मिली.

  • अंतरराज्यीय गिरोह के सरगना रईस खान की कोर्ट में हुई पेशी

    सीवान : फास्ट ट्रैक कोर्ट दो सरोज कुमार श्रीवास्तव की अदालत में अंतरराज्यीय गिरोह के सरगना रईश खान की भागलपुर केंद्रीय कारा से पेशी कराया गया. पुलिस पर हैंड ग्रेनेड से जानलेवा हमला के मामले में अभियोजन के तरफ से साक्ष्य देना था. लेकिन अभियोजन द्वारा साक्ष्य प्रस्तुत नहीं किया गया. दूसरी तरफ रईश खान के अधिवक्ता इष्टदेव तिवारी ने एक आवेदन देकर कोर्ट से आग्रह किया है कि रईश मधुमेह रोग से ग्रसित है.

  • स्कॉर्पियो की शीशा तोड़कर साव दो लाख रुपये की चोरी

    सीवान : पुलिस को चुनौती दे रहे बदमाश एक व्यवसायी की स्कॉर्पियो का शीशा तोड़कर रुपये चुरा ले गये. व्यवसायी ने पुलिस को सूचना दी सूचना पर गस्ती पार्टी ने मौके पर पहुंच घटना की जांच में जुट गयी. मालूम हो कि चैनपुर ओपी थाना क्षेत्र के रामगाढा निवासी स्व. त्रिलोकी नाथ सिंह के पुत्र मनोज सिंह चैनपुर बाजार में व्यवसाय करते है. पीड़ित मनोज सिंह ने बताया कि मैं अपने दुकान का माल मंगवाने के लिए रुपये लेकर एसबीआइ ब्रांच में जमा करने आया था. लिंक फेल होने के कारण रुपये जमा नहीं हो सकता तो मैं अपना रुपया गमछा में लपेट कर स्कॉर्पियो के सीट पर रख दिया.

  • पिकअप एवं बस की टक्कर में 1 दर्जन से अधिक लोग हुए जख्मी

    सीवान : बिहार के सीवान में पचरुखी थाने के राष्ट्रीय उच्च पथ पर चीनी मिल के समीप सड़क के किनारे खड़ी एक पिक अप गाड़ी में पीछे से तेज गति से एक बस में जोरदार ठोकर मार दिया. ठोकर लगने के बाद पिक अप गाड़ी पास ही के गड्ढे में जा गिरी तथा उसमें सवार करीब एक दर्जन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये.

  • पत्नी को मायके से बुलाने के लिए पिता पर दबाव बना रहा था पुत्र, मांग नहीं पूरी होने पर...

    तरवारा : बिहार में सीवान जिले के जीवी नगर थाना क्षेत्र स्थित पचपकड़िया गांव में एक पुत्र ने अपने चौकीदार पिता की चाकू से गोदकर हत्या कर दी. घटना शुक्रवार की देर रात की है. मृतक स्थानीय थाने में चौकीदार के पद पर कार्यरत था. विवाद का मुख्य कारण पुत्रवधू को ससुराल से नहीं बुलाना था, जिसके लिए पुत्र अक्सर अपने पिता पर दबाव बना रहा था.

  • लोकसभा चुनाव परिणाम : बिहार के सीवान में तनाव, शहाबुद्दीन की पत्नी ने हार स्वीकार करने से इन्कार किया

    सीवान : लोकसभा चुनावों के नतीजे आने के बाद बिहार के सीवान में तनाव पैदा हो गया है. माफिया डॉन से नेता बने मोहम्मद शहाबुद्दीन की पत्नी और राजद उम्मीदवार हिना शहाब ने सीवान लोकसभा सीट पर राजग उम्मीदवार से एक लाख से अधिक वोटों से पिछड़ने के बाद चुनाव रद्द करने की मांग की है और उनके समर्थकों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हवा में गोली भी चलानी पड़ी.

  • पीएचसी का शौचालय बंद होने से खुले में जाने को मरीज मजबूर

    महाराजगंज : एक तरफ जहां सरकार खुले में शौच से मुक्त के लिए घर-घर शौचालय निर्माण की बात कह रही है. वहीं दूसरी ओर महाराजगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के शौचालय बंद होने से मरीज खुले में जाने को मजबूर है. कभी- कभी मरीजों को बोर्ड मिडिल स्कूल के समीप सार्वजनिक शौचालय में शौच जाना पड़ रहा है.

  • ऊमस व गर्मी से बढ़ी परेशानी, लू से झुलसने लगा तन-मन

    सीवान : गर्मी ने विकराल रूप ले लिया है. तेज धूप के साथ उमस भरी गर्मी बेहाल कर रही है. गर्मी से राहत के सारे उपाय बेकार साबित हो रहे हैं. पिछले कुछ दिनों से कड़ी धूप के कारण जिलावासियों का गर्मी से हाल बेहाल हो गया है. चिलचिलाती धूप का आलम यह है कि दिन चढ़ते ही लोगों की सड़कों पर आवाजाही कम हो जाती है.

  • दरौली गैंगरेप मामले में चौकीदार के पुत्र सहित तीन लोग गिरफ्तार

    दरौली : दरौली में 11 वीं की छात्रा के साथ गैंगरेप मामले में पुलिस ने तीन मनचलों को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि एक आरोपित फरार चल रहा है. गिरफ्तारी की यह कार्रवाई पुलिस ने रविवार की देर रात्रि की. जब स्थानीय थाने के सहयोग से महिला थाना ने दबिश बनाकर आरोपितों को गिरफ्तार किया. सबसे बड़ी बात यह है कि गिरफ्तार आरोपितों में एक चौकीदार का पुत्र भी शामिल है.

  • न यातायात, न है उच्च शिक्षा की व्यवस्था

    महाराजगंज : महाराजगंज अनुमंडल स्थापना के 27 साल बाद भी विकास के मामले में उपेक्षित है. महाराजगंज को एक अप्रैल, 1991 को अनुमंडल का दर्जा मिला था. जानकारी के अनुसार महाराजगंज अनुमंडल का उद्घाटन 1991 में तत्कालीन मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने किया था. जिसके बाद 23 साल तक गंडक विभाग के परिसर में अनुमंडल का कामकाज चलता रहा. अनुमंडल स्थापना के इतने दिन बाद भी न भवन पूर्ण हो सका है और न ही पदाधिकारियों के लिए आवास ही बन पाया.

  • अस्पताल में तैनात किये जायेंगे आयुष्मान मित्र

    महाराजगंज : सरकारी अस्पतालों में आयुष्मान भारत के तहत मरीज और इलाज करने वालों को भी लाभ मिलेगा. अस्पतालों में मरीजों का इलाज करने वाले डॉक्टरों व कर्मचारियों को इंसेंटिव मिलेगी. यह इसेंटी प्रति डॉक्टर सालाना एक से तीन लाख रुपये तक हो सकता हैं. योजना के तहत जीतने भी मरीजों का सरकारी अस्पताल में इलाज किया जायेगा. उस इलाज की राशि के लिए क्लेम होगा. इसके लिए अस्पतालों में कमेटी बनायी जायेगी.

  • मिल बंद होते ही लद गये पचरुखी के दिन

    पचरुखी : सीवान-छपरा मुख्य मार्ग पर स्थित पचरुखी बाजार समय को नजर अंदाज करते-करते काफी पीछे छूट गया. करीब 70 वर्ष से अधिक पुराने इस बाजार में आढ़तियों की बोली लगती थी. समीप में चीनी मिल होने के कारण दूर-दराज से कारोबारी यहां सौदा करने आते थे. व्यवसायियों के बीच परशुरामपुर के नाम से प्रसिद्ध इस बाजार को बाद में पचरुखी बाजार के नाम से जाने जाना लगा.

  • 50 पशुओं से भरे कंटेनर का ड्राइवर चढ़ा भीड़ के हत्थे, पिटाई के बाद लोगों ने आंख फोड़ा

    सीवान : बिहार के सीवान में मैरवा पुलिस ने शनिवार की संध्या 6:30 बजे शराब के शक में एक कंटेनर को रोका परंतु कंटेनर मैं 50 की संख्या में पशु लादे हुए थे, जो बांग्लादेश जाने की तैयारी में थे. पशुओं से भरी हुई कंटेनर की जानकारी होने के बाद स्थानीय लोग कंटेनर को अपने कब्जे में ले लिया. पुलिस असहाय नजर आती रही. लोगों ने कंटेनर को खोला और पशुओं को मुक्त किया साथ ही ड्राइवर को पकड़कर जमकर धुनाई कर उसका आंख फोड़ दिया. उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है.

  • एक फीसदी से कम गेहूं की खरीदारी

    सीवान : लक्ष्य के अनुरूप गेहूं की खरीदारी में जिला काफी पीछे चल रहा है. हालात यह है कि डेढ़ माह में एक फीसदी से भी कम गेहूं की खरीदारी हो सकी है. ऐसी स्थिति में किसान औने- पौने दामों पर गेहूं व्यापारियों के हाथ बेचने को विवश हो रहे हैं. सहकारिता विभाग को इस वर्ष चार हजार मीटरिक टन गेहूं खरीद का लक्ष्य मिला है, जिसके एवज में अब तक मात्र .75 फीसदी यानी 29.04 मीटरिक टन ही गेहूं की खरीद हो सका है.

  • हाइटेंशन तार की चपेट में आने से छह मवेशियों की झुलसने से मौत

    सीवान/हसनुपरा : हसनपुरा प्रखंड स्थित एमएच नगर थाने के तेलकथु पंचायत के पड़री चंवर में शुक्रवार की सुबह सात बजे हाइटेंशन तार की चपेट में आने से छह मवेशियों की झुलसकर मौत हो गयी. झुलसे हुए मवेशियों में चार दुधारू गाय व दो भैंस शामिल हैं. मवेशियों की कीमत तकरीबन दो लाख रुपये से अधिक की आंकी गयी है.

  • मो शहाबुद्दीन से जुड़े सात मामलों में नहीं हुई सुनवाई

    सीवान : मंडल कारा में गठित विशेष न्यायाधीश सह प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश विनोद शुक्ल की अदालत में शहाबुद्दीन से जुड़े तीन मामले सुनवाई के लिए निर्धारित थी. अभियोजन द्वारा दो मामलों में साक्ष्य प्रस्तुत करना था लेकिन विशेष अभियोजक जय प्रकाश सिंह का सुरक्षा गार्ड वापस लेने के कारण पटना से आ कर विशेष न्यायालय में उपस्थित नहीं रहे. इस कारण कोर्ट में अभियोजन द्वारा साक्ष्य उपस्थित नहीं कराया गया.

  • गिरा जल स्तर, सूखने लगे चापाकल व तालाब

    महाराजगंज : गत कई वर्षों से औसत से भी कम बारिश होने के कारण गर्मी का सीजन शुरू होते ही भूजल स्तर लगातार नीचे खिसकने लग गया है. नदी-तालाब और अन्य जलस्रोत सूखने लग गये हैं. जल स्तर गिरने से कुएं सूखने लगे हैं. कम या मध्यम गहरायी में गाड़े गये चापाकल जवाब दे रहे हैं.

  • यज्ञशाला की परिक्रमा से होती है यश की प्राप्ति

    गुठनी : यज्ञ नारायण की परिक्रमा से मनुष्य को जीवन में ऐश्वर्य, ख्याति तथा यश की प्राप्ति होती है. उक्त बातें गुठनी के ममउर गांव में चल रहे नौ दिवसीय श्रीलक्ष्मी नारायण महायज्ञ के पंडित नीरज शास्त्री ने कहीं. महायज्ञ परिक्रमा को सबसे पुण्य फलदायी बताते हुए शास्त्री ने कहा कि परिक्रमा में एक-एक पद की यात्रा से समस्त पापों का नाश होता है. शास्त्रों में ऐसा वर्णन है कि यानि कानि च पापानि जन्मान्तर के जो पाप है वह यज्ञ में मात्र परिक्रमा करने से नष्ट हो जाते हैं.

  • सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति की इलाज के दौरान गयी जान

    सिसवन : सिसवन थाना अंतर्गत घुरघाट में सड़क दुर्घटना में हुए घायल व्यक्ति का इलाज पटना के पीएमसीएच में चल रहा था. इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गयी. मौत की खबर सुनते ही और घुरघाट में कोहराम मच गया. बता दें कि 13 मई को घुरघाट गांव निवासी 50 वर्षीय विजय तिवारी साइकिल से सवार होकर अपने पोते आदर्श तिवारी के साथ घुरघाट के चट्टी बाजार पर सब्जी खरीदने जा रहे थे.

  • सीवान में शहाबुद्दीन के भतीजे की हत्या के गवाह श्यामबाबू की गोलीमार हत्या

    नगर थाने के सबसे व्यस्तम रामराज्य मोड़ के समीप बाइक पर सवार अपराधियों ने दिन-दहाड़े अंधाधुंध फायरिंग कर रालोसपा के जिला महासचिव के भाई व आरजेडी नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन के भतीजे की हत्या के गवाह श्यामबाबू की गोलीमार हत्या कर दी.

  • हाइ स्पीड व ओवरलोडेड वाहन मौत के सौदागर

    सीवान : जिले की मुख्य सड़कों पर सरपट दौड़ रही हाइ स्पीड व ओवरलोडेड गाड़ियां मौत का सौदागर बन रही हैं. आला अधिकारियों के नाक के नीचे प्रतिदिन दौड़ रही इन गाड़ियों को देख सभी मौन रहते हैं. किसी बड़े हादसे के बाद इन अधिकारियों की क्षणिक आंख खुलती है, फिर अगले हादसे का इंतजार करते हुए बंद हो जाती है.

  • बिजली की चपेट में आने से युवक की गयी जान

    सीवान : आंदर थाना क्षेत्र के गऊरा गांव में हाइ टेंशन तार की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गयी. घटना के संबंध में बताया जाता है कि गउरा गांव निवासी जितेंद्र ठाकुर का 18 वर्षीय पुत्र मिंटू ठाकुर मंगलवार की दोपहर नजदीक के बाजार सामान खरीदने जा रहा था.

  • छात्र के मौत मामले का एएसपी ने किया सुपरविजन

    लकड़ी नवीगंज : महाराजगंज एएसपी हरीश शर्मा ने मंगलवार की शाम लकड़ी नबीगंज ओपी थाना क्षेत्र के बसौली गांव में छह मई को एक बगीचे में आम का टिकोरा तोड़ने की उलाहना बगीचा के मालिक द्वारा परिजनों को दिये जाने पर आठवीं के छात्र 12 वर्षीय सगीर आलम की उसके बड़े भाई नाराज होकर जमकर पिटाई कर दी थी, जिससे खफा होकर जहरीली दवा खा ली थी. उसकी हालत बिगड़ने लगी और आनन-फानन में परिजनों ने उसे दीघवादुबौली स्थित एक प्राइवेट क्लीनिक में इलाज करवाया, जहां उसने दम तोड़ दिया था.

  • रमजान में फलों के कीमत आसमान पर, महंगाई पर आस्था भारी

    सीवान : रमजान के दिनों में बाजार में फलों की कीमत आसमान पर है. मौसमी से लेकर बेमौसमी फल बाजार में उपलब्ध है. भारत में मिलनेवाले फलों के अलावा सउदी अरब में उपजनेवाला फल भी बाजार में उपलब्ध है. कीमत बढ़ने के बाद भी रोजेदारों की पहली पसंद पपीता, तरबूज, केला, सेब व खजूर है.

  • प्रेम प्रसंग का मामला पहुंचा थाना, लड़की ने किया इन्कार

    दरौंदा : थाना क्षेत्र के पीपरा गांव के सैकड़ों ग्रामीणों ने प्रेम विवाह को तोड़कर जबरन शादी कराने के विरोध में मंगलवार को वरीय अधिकारी के निर्देश पर सीओ परमानंद राय से मिले. पीपरा गांव निवासी देवकांत राय ने सीओ को दिये ज्ञापन में कहा है कि मैंने सिरसांव निवासी शैलेश तिवारी की लड़की से 14 फरवरी 2017 को प्रेम विवाह किया हैं. नवंबर 2018 में मायके वाले उसे बुलाकर ले गये.

  • मृतका निर्मला के पति को मिला चार लाख का चेक, बीडीओ ने कहा, मिलेगा आवास

    सीवान : सोमवार को सीवान-गोपालगंज मुख्य मार्ग अमलोरी गांव के समीप बस दुर्घटना में सात लोगों की मौत हो गयी थी. मृतकों में नौतन थाना क्षेत्र के कुरमौटा गांव निवासी झुनझुन यादव की पत्नी निर्मला देवी भी शामिल थी. जानकारी होने पर डीएम ने आपदा से चार लाख का चेक नौतन बीडीओ प्रशांत कुमार, सीओ रवींद्र मिश्रा को सौंपने का आदेश दिया.

  • गोपालगंज से सीवान आ रही थी बस, टायर फटने से पलटी, सात की मौत

    सीवान : सीवान-गोपालगंज मुख्य मार्ग के मुफस्सिल थाने के सरसर बीएड कॉलेज के पास सोमवार की सुबह गोपालगंज से आ रही एक बस टायर फटने से पलट गयी, जिससे दो महिलाओं सहित सात यात्रियों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी.

  • ओपीडी सेवा बंद करा घायलों का हुआ इलाज

    सीवान : सीवान-गोपालगंज मुख्य मार्ग पर अमलौरी के समीप सोमवार की सुबह टायर फटने से सवारियों से भरी बस अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे पलट गयी. इस घटना में सात लोगों की मौत हो गयी, इधर करीब दो दर्जन घायल यात्रियों को स्थानीय लोगों की मदद से प्रशासन सदर अस्पताल भेजने लगी.

  • बस में क्षमता से अधिक भरे थे यात्री, लापरवाही से हुआ हादसा

    सीवान/गोपालगंज : जिस बस की दुर्घटना होने के बाद सात लोगों ने अपनी जान गंवायी, उसी बस में गोपालगंज शहर के मौनिया चौक निवासी व ट्रेन के लोको पायलट चंद्रपाल कौल भी बैठे थे. चंद्रपाल को सीवान से गोरखुपर ड्यूटी करने जाना था.

  • डकैतों ने महिला को घायल कर लूटी लाखों की संपत्ति

    दरौंदा : थाना क्षेत्र के धनौता गांव में रविवार की रात एक वृद्ध महिला को चाकू से जख्मी कर करीब लाखों रुपये की संपत्ति लूट लिया. घटना के संबंध में बताया जाता है कि दरौंदा थाना क्षेत्र के धनौता गांव में रविवार की देर रात करीब 1.30 बजे आधा दर्जन डकैत हथियार से लैस हो कर घर के छत के सहारे घर में घुस गये और धनौता निवासी जर्नादन तिवारी की पत्नी सुनैना देवी घर में सोई हुई थी.

  • महाराजगंज के युवक की नेपाल में गयी जान

    महाराजगंज : थाना क्षेत्र के महुआरी गांव निवासी राजेंद्र प्रसाद सिंह के 30 वर्षीय पुत्र अप्पू सिंह की मौत रविवार को सड़क दुर्घटना में हो गयी. घटना के संबंध में बताया जाता हैं कि महुआरी गांव निवासी अप्पू सिंह की शादी दारौंदा थाना क्षेत्र के सवान विग्रह गांव निवासी हरि सिंह की भतीजी अमृता से 18 जनवरी 19 में हुआ था.

  • सड़क दुर्घटना में भाजपा नेता घायल

    पचरुखी : सीवान-छपरा मुख्य मार्ग के एनएच 531 के गम्हरिया बाजार पर सड़क दुर्घटना में भाजपा नेता समेत दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. दोनों घायलों को ग्रामीणों के सहयोग से स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भर्ती कराया गया, लेकिन चिंताजनक स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने सीवान सदर अस्पताल रेफर कर दिया.

  • बिहार : सीवान में तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर पलटी, 6 की मौत, दो दर्जन से अधिक घायल

    सीवान : बिहार में गोपालगंज-सीवान मुख्य मार्ग पर अम्लोरी सरसर गांव के समीप आज सुबह एक तेज रफ्तार बस के पलट जाने से छह लोगों की मौत हो गयी. जबकि, दो दर्जन से अधिक यात्रियों के घायल होने की खबर है. मृतकों में दो महिलाएं भी शामिल है. हादसे की शिकार हुई बस गोपालगंज से सीवान आ रही थी. तभी अनियंत्रित होकर पलट गयी.

  • महाराजगंज : सीग्रीवाल व रंधीर कुमार के बीच है कड़ा मुकाबला

    महाराजगंज : महाराजगंज सीट पर भाजपा व राजद उम्मीदवारों के बीच कांटे की टक्कर दिखी. सुबह सात बजे से शुरू हुए मतदान को लेकर वोटरों में भारी उत्साह दिखा.

  • पीएम मोदी व सीएम नीतीश को किसानों की चिंता नहीं : तेजस्वी

    सीतामढ़ी/गोपालगंज/ सीवान/ हाजीपुर. विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को सीतामढ़ी, गोपालगंज, सीवान व हाजीपुर में चुनाव सभाओं को संबोधित किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि पीएम मोदी व सीएम नीतीश कुमार को किसानों की चिंता नहीं है.

  • सीवान लोकसभा सीट : दो बाहुबलियों की पत्नियों के बीच सीधी टक्कर, 'भगवा बनाम बुर्का' के बीच लड़ाई की हो रही चर्चा

    सीवान : बिहार में राजनीति को अपराध के साये से मुक्त किये जाने का मुद्दा भले ही इस बार भी प्रासंगिक हो किंतु सीवान संसदीय सीट पर जिन दो प्रमुख महिला प्रत्याशियों के बीच मुख्य मुकाबला माना जा रहा है, उनके पतियों की छवि बाहुबली राजनीतिक नेता की है.

  • ट्रेनों के रद्द होने और मार्ग परिवर्तन से यात्री हुए परेशान

    सीवान : वाराणसी मंडल के सीवान-भटनी खंड के जीरादेई-मैरवा ब्लॉक सेक्शन के अंतर्गत समपार संख्या-98 एवं गोरखपुर-भटनी खंड के गौरी बाजार-बैतालपुर ब्लाक सेक्शन के अंतर्गत समपार संख्या- 137 पर सीमित ऊंचाई के सब-वे का निर्माण कार्य को लेकर गुरुवार को करीब पांच ट्रेन रद्द होने तथा करीब आधा दर्जन ट्रेनों के मार्ग बदले जाने से रेल यात्रियों को काफी परेशानी हुई.सीतामढ़ी से आनंद विहार को जाने वाली लिच्छवी ट्रेन सीवान नहीं आयी. यह ट्रेन छपरा-बलिया भाया भटनी होकर गयी.

  • पारा 44 के पार, लोगों का जीना हुआ बेहाल

    सीवान : सूर्य के तेवर बदलने से दिन का पारा उछाल मारने लगा है. सुबह के 10 बजते बजते गर्मी व ऊमस लोगों को बेहाल करने लगती है. शाम के चार बजे तक यही स्थिति बरकरार रहती है. साथ ही पारा जैसे-जैसे बढ़ रहा है, अस्पताल में डायरिया व उल्टी के मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है.

  • पति को छोड़ जेवर लेकर पत्नी हुई फरार, थाने पहुंच कर पति ने की कार्रवाई की मांग

    सीवान : जिले के हुसैनगंज थाने क्षेत्र के हथौड़ा गांव की एक युवती पति को छोड़ कर फरार हो गयी है. इधर, घटना से पति परेशान हो गया है. पत्नी की कुशलता की जानकारी लेने पति जब उसके गांव में उसके घर पहुंचता है, तो पत्नी के पिता धमकी देकर भगा देता है. बाद में हताश-निराश पति हुसैनगंज थाने में पत्नी के खिलाफ थाने में शिकायत की है.

  • सोनपुर में पेंट्री कार व फूड प्लाजा की हुई जांच

    सोनपुर : सोनपुर रेल मंडल के वरीय मंडल वाणिज्य प्रबंधक अखिलेश कुमार पांडे के निर्देश पर सोनपुर मंडल के विभिन्न ट्रेनों की पैंट्री कार में साफ-सफाई, पैंट्री कार के कर्मचारियों के पास मेडिकल कार्ड की उपलब्धता, अनुमोदित ब्रांड का पानी, ट्रेन में उपलब्ध यात्रियों का फीडबैक एवं मंडल के महत्वपूर्ण स्टेशन सोनपुर-हाजीपुर-मुजफ्फरपुर बरौनी एवं खगड़िया में खान-पान एवं कैटरिंग स्टॉल की जांच के लिए पांच मई से नौ मई तक 5 दिनों की गहन ड्राइव लांच की गयी है.

  • एकमा अस्पताल में कई दिनों से प्रतिरक्षण कार्य प्रभावित

    एकमा : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कर्मचारियों की कमी के कारण कई महत्वाकांक्षी कार्यक्रम प्रभावित हो रहे हैं. अस्पताल में कंपाउंडर, ड्रेसर तथा चिकित्सक के पद रिक्त पड़े हैं. सबसे आश्चर्यजनक बात है कि अस्पताल में रोगियों का इलाज आयुष चिकित्सक और कंपाउंडर व ड्रेसर का कार्य अस्पताल के सुरक्षाकर्मी करते हैं. महिला स्वास्थ्यकर्मी के छुट्टी में रहने के चलते अस्पताल में कई दिनों से प्रतिरक्षण का कार्य प्रभावित हो रहा है.

  • सड़क दुर्घटना में युवक की मौत

    सीवान : गोरेयाकोठी थाना क्षेत्र के अफराद मोड़ के समीप मंगलवार की देर रात बाइक सवार को अज्ञात वाहन ने रौंद दिया. इस घटना में बाइकचालक की मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं पीछे बैठा सवार घायल हो गया. इस घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया.

  • एएसआइ की हत्या के बाद परिजनों में मचा कोहराम

    भगवानपुर हाट/महाराजगंज : छुट्टी पर घर आये थाना क्षेत्र के सकरी गांव निवासी एएसआइ अवधेश चौधरी की हत्या अपराधियों ने मंगलवार की रात हत्या कर सनसनी फैला दी. हत्या से पूर्व किसी ने एएसआइ को फोन कर मिलने के लिए बुलाया था.

  • अपराधियों के लिए सेफ जोन बना तक्कीपुर-भागौछा मुख्य मार्ग

    महाराजगंज : सिवान-पैंगंबरपुर मुख्य मार्ग स्थित तक्कीपुर व भागौछा गांव के बीच का सुनसान क्षेत्र अपराधियों के लिए किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए सेफ जोन बना हुआ है. अपराधियों ने इन दोनों गांव के बीच एक माह में एक के बाद एक दो आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया और प्रशासन की नींद उड़ा दी.

  • सीवान : छुट्टी पर घर आये डुमरांव के एएसआइ की हत्या

    गांव से चार किमी दूर नहर के पास मिला शव, मंगलवार की देर रात िनकले थे घर से भगवानपुर हाट (सीवान) : छुट्टी पर घर आये थाना क्षेत्र के सकरी गांव निवासी और बक्सर जिले के डुमरांव थाने के एएसआइ अवधेश चौधरी की मंगलवार रात को हत्या कर दिया गयी. हत्या से पूर्व किसी ने एएसआइ को फोन कर मिलने के लिए बुलाया था.

  • सीवान : दुष्कर्म के बाद बच्ची की हत्या में दोषी को फांसी की सजा

    सीवान : दुष्कर्म के बाद चार वर्षीया बच्ची की हत्या के मामले में आरोपित जियाउद्दीन उर्फ धनू को एडीजे, वन विनोद शुक्ल की अदालत ने बुधवार को फांसी की सजा सुनायी है. बड़हरिया थाने के इजमाली निवासी मो राजा की पत्नी रुकशाना खातून ने बड़हरिया थाने में मामला दर्ज कराया था.

  • 4 वर्षीय मासूम बच्ची से दुष्कर्म और हत्या के आरोपित को मिली फांसी की सजा

    सीवान : बिहार के सीवान में चार वर्षीय अबोध बालिका के साथ दुष्कर्म कर हत्या करने के मामले में 19 वर्षीय जियाउद्दीन उर्फ धनू को एडीजे वन विनोद शुक्ल की अदालत ने दोषी पाते हुए मृत्यु दंड की सजा सुनायी है. इधर, बचाव पक्ष के अधिवक्ता राम नरेश ने कोर्ट में एक बिना सर्टिफिकेट का आवेदन दे कर किशोर होने का दावा किया था. परंतु कोर्ट ने उसे खारिज कर दिया. सजा की बिंदु पर दोनों पक्षों की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने बुधवार को अपना फैसला सुनाया.

  • बक्सर जिले में पदस्थापित ASI की सीवान में हाथ बांध कर हत्या, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

    सीवान : बक्सर जिले में सहायक अवर निरीक्षक के पद पर तैनात अवधेश कुमार चौधरी का शव पुलिस ने महाराजगंज थाने के तकीपुर गांव के चंवर से बुधवार की सुबह बरामद किया. मृत एएसआई के दोनों हाथ बने हुए थे. बताया जा रहा है कि प्रथमद्रष्टया देखने से प्रतीत हो रहा है कि एएसआई की हत्या गला दबा कर एवं पीट-पीट कर हत्या की गयी है.

  • सीवान : दो बाहुबलियों की छाया में लड़ा जा रहा चुनाव, भाकपा-माले ने लड़ाई को बनाया त्रिकोणीय

    सीवान : कौमी एकता का प्रतीक सीवान मौलाना मजहरुलहक की कर्मभूमि रही है. यह क्षेत्र बाहुबली सांसद शहाबुद्दीन व जदयू नेता अजय सिंह के कारण भी चर्चित रहा है. इस बार के चुनाव में दोनों बाहुबलियों की पत्नियां अपना भाग्य आजमा रही हैं.

  • सीवान से युवक का अपहरण कर गोपालगंज में छोड़ा

    सीवान : मुफस्सिल थाने के कचहरी स्टेशन के समीप मंगलवार की सुबह करीब छह बजे स्कॉर्पियों पर सवार अपहरणकर्ताओं ने गोपालगंज के एक युवक का अपहरण कर लिया. अपराधियों ने करीब बारह बजे दिन में युवक को गोपालगंज शहर के समीप तुरकहां शहबजवा पुल के समीप गाड़ी से नीचे धक्का देकर फरार हो गये.

  • पारा 43 के पार, गर्मी से लोगों का जीना हुआ मुहाल

    सीवान : जिलेवासियों को गर्मी के कहर से अगले चार दिनों तक राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. वहीं पारा भी अन्य दिनों की अपेक्षा एक डिग्री अधिक रहेगा. मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार से शनिवार तक पारा जहां 44 के आसपास रहेगा, वहीं तेज हवा के झोंके का भी सामना लोगों को करना पड़ेगा.

  • जमीन िववाद में चचेरे भाई ने चाकू घोंपकर की भाई की हत्या

    सीवान : गोरेयाकोठी थाना क्षेत्र के खगनी गांव में जमीन विवाद में अधेड़ की चचेरे भाई ने चाकू घोंप कर हत्या कर दिया. घटना सोमवार की देर रात की बतायी जाती है. घटना के वक्त मृतक बाजार से घर जा रहा था. मामले में मृतक के पुत्र के आवेदन पर पुलिस ने नौ लोगों को नामजद किया है.

  • सीवान से युवक का अपहरण कर गोपालगंज में छोड़ा

    सीवान : मुफस्सिल थाने के कचहरी स्टेशन के समीप मंगलवार की सुबह करीब छह बजे स्कॉर्पियों पर सवार अपहरणकर्ताओं ने गोपालगंज के एक युवक का अपहरण कर लिया. अपराधियों ने करीब बारह बजे दिन में युवक को गोपालगंज शहर के समीप तुरकहां शहबजवा पुल के समीप गाड़ी से नीचे धक्का देकर फरार हो गये. युवक का नाम मो. एसरार आलम है जो गोपालगंज जिले के उचकागांव थाने के अरना गांव निवासी मो. इजहार का पुत्र है.

  • सीवान में बोले स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, देश के सर्वांगीण विकास के लिए 'फिर एक बार मोदी सरकार'

    सीवान : लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के बाद छठे चरण के लिए सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. छठे चरण में 12 मई को होनेवाले मतदान को लेकर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने मंगलवार को सीवान जिले के दोन, पचबेनिया, बेलटारी, बेलौड़ी, पिपरा, हसुआ सहित विभिन्न प्रखंडों के दर्जनों गांवों का दौरा किया. मालूम हो कि छठे चरण में बिहार की आठ सीटों वाल्मीकि नगर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, वैशाली, सीवान, गोपालगंज और महाराजगंज में 12 मई को मतदान होना है.

  • कार्यालय उद्घाटन के दौरान विधायक के खिलाफ लगे नारे

    कुर्था : कुर्था-शकुराबाद पथ के समीप स्थित अभिषेक मार्केट में एनडीए कार्यालय के उद्घाटन के बाद आयोजित कार्यक्रम के दौरान स्थानीय विधायक सत्यदेव कुशवाहा के खिलाफ कुछ लोगों ने नारेबाजी की.

  • फूलों की कलाकारी से समृद्ध हो रहे मालाकार

    किंजर : स्थानीय बाजारों में मालाकार जाति के नवयुवक लोग फूलों की कलाकारी कर जीवन को समृद्ध बना रहे हैं. लोग पहले बड़े शहरों में फूलों की कलाकारी से दूल्हे राजा की सवारी को सजाते थे, लेकिन अब इस कला का लाभ छोटे से बाजारों और कस्बों में भी ले रहे हैं. दिनों-दिन फूलों की सजावट की मांग बढ़ती जा रही है.

  • रमजान का चांद दिखा, पहला रोजा आज, तैयारी पूरी

    सीवान/महाराजगंज : माह-ए-रमजान के चांद का दीदा र सोमवार को हुआ. चांद का दीदार होते ही मस्जिदों में तरावीह की नमाज शुरू हो गयी. चांद देखे जाने का एलान होते ही लोगों ने एक-दूसरे को मुबारकबाद दी. घरों से निकल कर लोग सड़क पर आ गये और सहरी की तैयारी में जुट गये.

  • लू चलने से जीना हुआ मुहाल

    सीवान : सुबह होते ही धूप ने अपना तेवर दिखाने लगा साथ ही गर्मी का प्रकोप बढ़ गया. हवाएं बदन को झुलसाने लगी. दोपहर में गर्म हवाओं के साथ लू चलीं, जो बेचैन करने वाली थी. आलम यह था कि सुबह से ही धूप चुभने लगी.

  • डकैतों के हमले में घायलों की हालत बिगड़ी, दहशत

    सिसवन : सिसवन थाना अंतर्गत घुरघाट मठिया में शनिवार की रात डेढ़ दर्जन हथियारबंद डकैतों ने परिजनों को बंधक बनाकर करीब लाखों के संपत्ति लूट ली थी. डकैत वोट मांगने के बहाने पीड़ित के दरवाजे पर पहुंच दरवाजा खुलाया. इसके बाद डकैती की घटना को अंजाम दिया. इधर परिजनों द्वारा विरोध किये जाने पर डकैतों ने रॉड व डंडे से परिजनों को बुरी तरह से मार कर जख्मी कर दिया.

  • रिजल्ट आते ही छात्रों के चेहरे खिले

    सीवान : सोमवार को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा 10 वीं का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया. परिणाम घोषित होते ही छात्र-छात्राओं के चेहरे खिल उठे. रिजल्ट जानने के लिए छात्र सुबह से ही इंतजार कर रहे थे. वहीं बीच बीच में बोर्ड के अधिकारिक वेबसाइट पर विजिट भी कर रहे थे.

  • ज्ञानेश्वर बने प्रथम स्कूल टॉपर, मेधा लड़कियों में प्रथम

    सीवान : केंद्रीय विद्यालय महाराजगंज के छात्र ज्ञानेश्वर कुशवाहा ने 93.4 फीसदी अंक प्राप्त कर स्कूल टॉप किया है. वहीं दीपक कुमार पाठक ने 87.8 फीसदी अंक प्राप्त कर द्वितीय स्थान प्राप्त किया है. मेधा वर्मा 85.4 फीसदी अंक प्राप्त कर हमिला वर्ग में प्रथम जबकि स्कूल स्तर पर तृतीय स्थान पर रही.

  • आरबीटी के आदर्श को 94% अंक

    सीवान : 10 वीं की सीबीएसइ बोर्ड परीक्षा में आरबीटी विद्यालय के शत-प्रतिशत छात्रों ने परीक्षा पास किया है. विद्यालय के छात्र आदर्श सिंह ने 94 प्रतिशत अंक जाकर प्रथम, अस्तित्व गुप्ता ने 91 प्रतिशत अंक लाकर द्वितीय तथा तेजस्वी सिंह ने 90प्रतिशत अंक लाकर तृतीय प्राप्त किया.

  • इकरा पब्लिक स्कूल के छात्रों का शत-प्रतिशत रहा रिजल्ट

    सीवान : इकरा पब्लिक स्कूल सुरापुर के छात्रों ने दसवीं बोर्ड की परीक्षा में जिले में सफलता का परचम लहराया है. 187 बच्चों ने परीक्षा में भाग लिया. इसमें शत प्रतिशत बच्चों ने परीक्षा में सफलता प्राप्त किया. विद्यालय की छात्रा सना परवीन ने 94 प्रतिशत अंक हासिल का प्रथम, कशिश फातिमा ने 93.4 अंक लाकर द्वितीय तथा अजमतुउल्लाह ने 93 प्रतिशत अंक जाकर तृतीय स्थान प्राप्त किया .इस प्रकार विद्यालय में 90 से 100 प्रतिशत अंक लाने वाले बच्चों की संख्या 23 है .

  • ....जब सीवान में अमित शाह ने कहा, जीत हो या हार, देश की सुरक्षा के साथ नहीं होगा खिलवाड़

    सीवान : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को सीवान, पश्चिमी चंपारण के बेतिया, पूर्वी चंपारण के चकिया व मधुबन में चुनाव सभाओं को संबोधित किया. इन सभाओं में भाजपा अध्यक्ष विपक्ष पर जम कर बरसे. शाह ने कहा कि चुनाव में हार हो या जीत, देश की सुरक्षा के साथ भाजपा कभी खिलवाड़ नहीं करेगी. पाकिस्तान की तरफ से अगर गोली चली तो इधर से गोला जायेगा. ईंट का जवाब हम पत्थर से देंगे.

  • सीवान : पीएम ने विश्व में बढ़ाया भारत का मान : मंगल

    महाराजगंज (सीवान) : पीएम नरेंद्र मोदी ने विश्व में भारत का मान-सम्मान बढ़ाया है. दुनिया के सभी देशों को अब भारत का लोहा मानना पड़ रहा है.

  • सीवान : युवाओं को रोजगार देने में केंद्र फेल : दीपंकर

    मैरवा/नौतन (सीवान). भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि मोदी सरकार आरक्षण के नाम पर लोगों को बांटने का काम कर रही है. संविधान के साथ खिलवाड़ हो रहा है. वे मैरवा के हरेराम उच्च विद्यालय के प्रांगण में एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में सेना, गरीब, नौजवान व किसानों की खुलेआम हत्या कर दी जाती है.

  • महाराजगंज : जातीय समीकरण राष्ट्रवाद व ‘न्याय’ का त्रिकोणीय मुकाबला, 1991 से पांच बार भाजपा इस सीट पर जीती है

    महाराजगंज : नेपाल की सीमा से लगे उत्तर प्रदेश के बेहद पिछड़े जिले महाराजगंज में लोकसभा चुनाव के मुद्दे भी देश के दूसरे इलाकों से अलग नहीं हैं. यहां भी राष्ट्रवाद और जातीय समीकरणों की खूब चर्चा है, हालांकि पूर्व पत्रकार सुप्रिया श्रीनते कांग्रेस की ''न्यूनतम आय योजना'' (न्याय) का जमकर प्रचार-प्रसार करते हुए मुकाबले को त्रिकोणीय बनाती दिख रही हैं.

  • सीवान : एसएलआर बोगी में यात्री की गला रेतकर हत्या

    सीवान : गोरखपुर से कप्तानगंज थावे होकर सीवान आने वाली 55076 पैसेंजर ट्रेन की एसएलआर बोगी में अपराधियों ने एक अधेड़ यात्री की गला रेतकर हत्या कर दी. शनिवार की अहले सुबह 3:30 बजे सुबह में जब ट्रेन सीवान जंक्शन की प्लेटफाॅर्म संख्या दो पर पहुंची तब आरपीएफ के जवान विकास कुमार कनौजिया और जेके सिंह ने बोगी की जांच के दौरान ट्रेन की फ्रंट एसएलआर बोगी में रेलयात्री का क्षत-विक्षत शव पाया. ट्रेन की बोगी में चारों तरफ खून फैला हुआ था. आरपीएफ के जवानों ने इसकी सूचना अपने अधिकारियों को दी.

  • सीवान : ट्रेन की एसएलआर बोगी में यूपी के कुशीनगर निवासी यात्री की गला रेत कर हत्या

    सीवान : गोरखपुर से कप्तानगंज-थावे होकर सीवान आनेवाली 55076 पैसेंजर ट्रेन की एसएलआर बोगी में अपराधियों ने एक अधेड़ यात्री की गला रेत कर हत्या कर दी. शनिवार की सुबह ट्रेन जब सीवान जंक्शन पहुंची, तब आरपीएफ जवान ने बोगी की जांच के दौरान ट्रेन के फ्रंट एसएलआर बोगी में रेल यात्री का क्षत-विक्षत शव पाया. आरपीएफ जवान ने घटना की सूचना अधिकारियों को दी. मृत रेल यात्री की पहचान रविंद्र सिंह के रूप में हुई है, जो उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जनपद के स्टेशन रोड दुदही निवासी रामाधार सिंह का पुत्र था.

  • समय रहते नहीं दिया ध्यान तो पीने का पानी भी नहीं होगा मयस्सर, रोकनी होगी पानी की बर्बादी

    मनीष गिरि, सीवान : वैश्विक स्तर पर गहराते जल संकट के बीच जिला स्तर पर भी चिंता की लकीरें खींच दी है. हालात यह है कि तीन वर्ष में जल स्तर में तकरीबन 142.5 सेंटीमीटर की गिरावट आयी है. कई स्थानों पर जहां कुआं सुख गया है, वहीं चापाकल से भी पानी निकालने में लोगों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है.

  • माले प्रत्याशी अमरनाथ यादव सहित चार बरी, 29 वर्ष पहले आइपीएफ ने की थी हत्या

    सीवान : एडीजे छह जीवनलाल की अदालत में प्रभुनाथ सिंह की आइपीएफ द्वारा गोल बनाकर अपहरण कर हत्या करने के मामले में माले के पूर्व विधायक व लोकसभा के प्रत्याशी अमरनाथ यादव समेत चार लोगों को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया है. बताते चलें दरौली थाना के विश्वनिया निवासी मृत्युंजय प्रसाद सिंह ने अपने बयान में कहा था की पांच जून 1990 की रात्रि में मैं अपने परिवार के सदस्यों के साथ सो रहे थे.

  • एक ही दिन दो घरों में आठ लाख की चोरी

    सीवान : महादेवा ओपी थाना क्षेत्र में दिन प्रतिदिन चोरों का मनोबल बढ़ते ही जा रहा है. महादेवा में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं से लोग में खौफ कायम कर दिया है. क्षेत्र के लोग दहशत के माहौल में जीने को विवश है. लोग रात हो या दिन कभी भी दहशत के माहौल में ही रह रहे है. ऐसे में एक ही दिन दो घरों में लगभग 60 हजार नकदी सहित आठ लाख की चोरी कर ली गयी.

  • चोर को पकड़ पिटाई करने के बाद पुलिस को सौंपा

    सीवान : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के श्यामपुर उत्तर टोला गांव में मंगलवार की देर रात चोरी की नीयत से हथियारबंद चोरों ने घर में घुसकर गृहस्वामी के पत्नी, बेटा व बेटी के साथ मारपीट किया. गृह स्वामी जोगी श्यामपुर उत्तर टोला निवासी मो. यासीन की पत्नी नूर शायदा खातून ने बताया कि मंगलवार की देर रात करीब एक बजे हथियार बंद तीन की संख्या में चोर छत के रास्ते घर में प्रवेश कर गये और घर में घुसते ही एक ही कमरे में सो रहे मां, बेटा और बेटी को जमकर पिटाई की. हथियार का भय दिखाकर लूट करने का प्रयास किया.

  • पति ने पत्नी को मारा चाकू, घायल

    दरौंदा : थाने के पिनर्थू कला गांव में बुधवार की रात पति के अपने भाभी से अवैध संबंध रखने के विरोध करने पर पति ने चाकू से वार कर पत्नी को गंभीर रूप से घायल कर दिया. घायल को महाराजगंज प्राथमिक स्वास्थ्य मे इलाज के बाद चिकित्सकों ने सीवान सदर अस्पताल रेफर कर दिया. घटना की सूचना मिलते ही घायल के पिता ने परिजनों के साथ पहुंच कर मामले की जानकारी ली.

  • चार वर्षीया बच्ची के साथ दुष्कर्म कर हत्या मामले में फैसला टला

    सीवान : चार वर्षीया अबोध बालिका के साथ दुष्कर्म कर हत्या करने के मामले में 19 वर्षीय जियाउद्दीन को एडीजे वन विनोद शुक्ल की अदालत ने दोषी पाया था. लेकिन सजा के बिंदु पर एक मई को सुनवाई होनी थी.

  • मतदान दलों के दूसरे चरण का प्रशिक्षण जारी, प्रशिक्षण के लिए बनाये गये सात केंद्र

    सीवान : लोकसभा चुनाव-2019 के लिए गठित मतदान दलों के दूसरे चरण का प्रशिक्षण गुरुवार को भी जारी रहा. यह प्रशिक्षण चार मई तक चलेगा. दूसरे चरण के इस प्रशिक्षण के लिए सात केंद्र बनाये गये हैं. जिनमें वीएम हाइस्कूल सह इंटर कॉलेज सीवान, एवीएम मिडिल स्कूल सीवान, प्रभावती देवी महिला कॉलेज, मोती स्कूल एमएस कचहरी, डीएवी हाइस्कूल सह इंटर कॉलेज, डीएवी मिडिल स्कूल, दारोगा प्रसाद राय डिग्री कॉलेज शामिल हैं.

  • पदयात्रा निकाल और घर-घर जाकर मतदान की की अपील

    सीवान : 12 मई को होने वाले मतदान पूर्व मतदाताओं को जागरूक करने का सिलसिला जारी है. स्कूल स्तर पर भी छात्र छात्राओं द्वारा लोगों को जागरूक करने का काम जारी है. इसी कड़ी में गुरुवार को बसंतपुर प्रखंड स्थित प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय सह इंटर कॉलेज बसंतपुर की छात्राओं ने पदयात्रा निकाल तथा घर घर जाकर लोगों को जागरूक करते हुए अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की गयी. एचएम उर्मिला कुमारी ने बताया कि तकरीबन एक महीना से छात्राओं द्वारा जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है.

  • प्रधान डाकघर में मतदान के प्रति लोगों को किया गया जागरूक, छात्र-छात्राओं के लिए चलाया गया अभियान

    दरौंदा : प्रखंड की सिरसांव पंचायत के उजांय गांव स्थित केंद्रीय विद्यालय महाराजगंज के प्रांगण में गुरुवार को मिनिस्ट्री ऑफ स्किल डेवलपमेंट एंड एंटरप्रेन्योरशिप, भारत सरकार द्वारा प्रायोजित तथा केंद्रीय विद्यालय संगठन, नयी दिल्ली द्वारा अनुरक्षित स्किल साथी कार्यक्रम के अंतर्गत शैक्षिक समन्यवक जेएन मांझी स्नातक शिक्षक के निर्देशन में कामेश्वर मांझी निदेशक स्वालंबन सेवा