• गला रेतकर इंटर की छात्रा की नृशंस हत्या, कोलकत्ता से परीक्षा देने आयी थी नाना के घर

    सीवान : बिहार के सीवान में हुसैनगंज थाने के माहपुर खजरौनी गांव में शुक्रवार की रात्रि में अपराधियों ने एक इंटर के छात्रा की गला रेतकर नृशंस हत्या कर दी. छात्रा की लाश घर के बगल की गली से परिवार के लोगों ने बरामद किया. छात्रा का नाम रंजना कुमारी है, जो पचरुखी थाने के सुपौली गांव निवासी राजकिशोर पंडित की पुत्री थी. घटना की सूचना मिलते ही प्रभारी थानाध्यक्ष श्रीकांत तिवारी मौके पर पहुंचे तथा जांच में जुट गये.

  • सीवान : जल और हरियाली के बिना जीवन अधूरा : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

    सीवान : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को जल-जीवन-हरियाली यात्रा के तीसरे पड़ाव सीवान के भगवानपुर हाट पहुंचे. वहां उन्होंने कहा कि जल है तो जीवन है और जीवन है, तभी हरियाली है.

  • सीवान : तालाबों व पौधारोपण देख अभिभूत हुए सीएम नीतीश कुमार

    सीवान : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हेलीपैड से सीधे बघियार चंवर गये, जहां उन्होंने तीन एकड़ में तीन बड़े तालाब और पौधारोपण को देखा़ इस मौके पर नीतीश कुमार ने पूरे बिहार के चंवर में ऐसे ही तालाब बनाकर मत्स्यपालन, पौधारोपण और तालाबों के ऊपर सोलर पैनल लगाकर अक्षय ऊर्जा यानी सौर ऊर्जा के उत्पादन की नयी तकरीब बतायी. वहां उन्होंने चंवर में हो रहे खस की व्यावसायिक खेती का भी मुआयना किया. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि यहां बहुत ही अच्छा काम हुआ है. मैं कई बार हवाई सर्वेक्षण किया हूं परंतु यह क्षेत्र मुझसे अधूरा रह गया था. यह क्षेत्र दूसरे जगह के लोगों के लिए मॉडल सिद्ध होगा.

  • हर घर पहुंची बिजली, अब हर गांव होगा हरा-भरा : नीतीश कुमार

    सीवान/भगवानपुर हाट : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की दूरदर्शी जल-जीवन-हरियाली यात्रा के तीसरे दिन का गवाह देशरत्न डॉ राजेंद्र प्रसाद की जन्मभूमि सीवान जिले का भगवानपुर हाट बना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, कला संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार आदि ने दीप प्रज्वलित कर सामूहिक रूप से कार्यक्रम का शुभारंभ किया.

  • चंद लोगों ने संस्कृति व परंपरा को किया धूमिल

    देश में हर दिन कहीं न कहीं दुष्कर्म, हत्या और तेजाब डालकर जाल देने का मामले सामने आ रहा है. कहीं किसी लड़की के साथ दुष्कर्म कर जिंदा जला दिया जाता है तो कहीं गोली मारकर हत्या कर दी जाती है. सबसे ज्यादा कोचिंग और स्कूल-कॉलेज से घर लौटने के दौरान अक्सर इस तरह की घटना सामने आती है.

  • सोना दुकान से लाखों की चोरी, दहशत

    जीरादेई : थाना क्षेत्र के जामा पुर बाजार से चोरों ने बुधवार की देर रात्रि एक सोना तथा बरतन के दुकान से लाखों की चोरी कर ली. चोरों ने दुकान का पीछे से दीवार काट कर दुकान के अंदर प्रवेश कर चोरी का घटना का अंजाम दिया है.

  • शंभु मांझी हत्या में शामिल अपराधी के घर हुई कुर्की

    सीवान : महादेवा ओपी थाना क्षेत्र के आकोपुर में बीते 27 अक्तूबर को बेखौफ अपराधियों ने शंभु मांझी को सिर में गोली मार कर मौत के घाट उतार दिया. जानकारी के अनुसार 27 अक्तूबर दीपावली के दिन सभी लोग अपने-अपने घर में पूजा कर रहे थे.

  • सिसवन में 61 डीलरों को दी गयी पॉश मशीन की ट्रेनिंग

    सिसवन : प्रखंड के अंबेडकर सभागार में गुरुवार को 61 जनवितरण दुकानदारों को ट्रेनर संदीप कुमार व अमरेंद्र कुमार ने पॉश मशीन चलाने की की ट्रेनिंग दी गयी. ट्रेनर संदीप कुमार व अमरेंद्र कुमार द्वारा सभी जनवितरण दुकानदारों को मशीन चलाने तथा मशीन से बिल निकालने जैसे जरूरी चीजों के विषय में विस्तृत पूर्वक जानकारी देते हुए प्रैक्टिकली तौर पर भी उन लोगों को करके दिखाया गया.

  • जल-जीवन-हरियाली यात्रा : CM नीतीश ने सीवान को दी 324 करोड़ की 354 योजनाओं की सौगात, कहा...

    सीवान : जल-जीवन-हरियाली यात्रा के तीसरे दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को सीवान पहुंचे. सीवान के भगवानपुर हाट स्थित भगवानपुर कॉलेज में उन्होंने जागरूकता सम्मेलन एवं विकासात्मक योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया. यहां उन्होंने जल-जीवन-हरियाली यात्रा के अंतर्गत जागरूकता कार्यक्रम के लिए लगाये गये विभिन्न स्टॉल का अवलोकन किया और झांकी देखी.

  • सीएम आज देंगे 324 करोड़ की योजनाओं की सौगात

    सीवान/भगवानपुर : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन के साथ ही जिले में जल-जीवन-हरियाली अभियान का शुभारंभ होगा, यह जिलावासियों के लिए ही नहीं बल्कि आने वाली पीढ़ियों के लिए भी सुरक्षित-संरक्षित योजना साबित होगी. भगवानपुर हाट के भगवानपुर कॉलेज प्रांगण से जिले में पूर्ण हो चुकीं 324 करोड़ रुपये की 354 योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के साथ 33 करोड़ की लागत से बने सिसवन के राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज का उद्घाटन भी करेंगे.

  • 18 दुकानों में लगी आग कोई साजिश तो नहीं !

    मैरवा : नगर के मुख्य मार्ग स्थित धर्मशाला के सामने स्थित डेढ़ दर्जन दुकानों में बीती रात अगलगी की घटना को कोई भी सामान्य घटना नहीं मान रहा है. इस घटना में किसी के हाथ होने की संभावना की चर्चा अब धीरे-धीरे होने लगी है. हालांकि यह पुलिस के जांच का विषय है. इस अगलगी ने कई घर के परिवारों को सड़क पर लाकर रख दिया है.

  • चाकूबाजी मामले में 13वें दिन दर्ज हुई प्राथमिकी

    दरौंदा : थाना क्षेत्र के भीखाबांध गांव में हुई मारपीट तथा चाकूबाजी हमले मामले में बुधवार को घटना के 13वें दिन बाद दरौंदा थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. मारपीट की इस मामले में थाना क्षेत्र के भीखाबांध गांव निवासी मृत्युंजय कुमार सिंह ने थाना कांड संख्या 267/19 में प्राथमिकी दर्ज करायी है. दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि 22 नवंबर की शाम पड़ोसी के यहां बरात में शामिल होने गये थे. यहां सोनू तिवारी मुझे बातचीत में उलझा दिया तथा उज्ज्वल कुमार ने पीठ पर चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया.

  • ड्रोन कैमरा से प्रेरणा लेकर आठवीं पास युवक हवाई जहाज बनाने में जुटा

    सीवान : बिहार के सीवान में गुठनी प्रखंड के खड़ौली गांव निवासी आठवीं पास एक युवक हवाई जहाज बनाने में जुटा है. प्रेरित होकर उसने ड्रोन कैमरे से प्रेरणा लेकर हवाई जहाज का डेमो बना लिया है. उसका परीक्षण भी किया है. खड़ौली निवासी राम प्यारे शर्मा का पुत्र पवन कुमार आर्थिक तंगी के कारण पढ़ नहीं सका. बैंगलोर कमाने के लिये चल गया. बेंगलुरु में एक वर्कशॉप में लेथ मशीन पर काम करता है. उसके दिमाग में आया कि जिस तरह ड्रोन कैमरा काम करता है, उसी आधार पर हवाई जहाज भी तो बनाया जा सकता है.

  • कल आयेंगे सीएम, तैयारी में जुटा प्रशासन

    सीवान/भगवानपुर हाट : सीवान के भगवानपुर हाट में पांच दिसंबर को जल-जीवन-हरियाली यात्रा के तहत सीएम आ रहे है, जैसे-जैसे सीएम के आगमन का तारीख नजदीक आता जा रहा है वैसे वैसे कार्यक्रम की तैयारी को सफल बनाने के लिए प्रशासन रात-दिन एक किये हुआ है. वहीं स्थापना दिवस के अवसर पर सीवान आये प्रभारी मंत्री ने भगवानपुर हाट पहुंच कर जायजा तैयारियों की जानकारी ली. सही माने में पूरा जिला प्रशासन भगवानपुर को सजाने संवारने में लगा हुआ है.

  • टिकट नहीं मिलने पर नाराज यात्रियों ने किया हंगामा

    सीवान : लगन के मौसम में प्रदेश से आने और जाने वाले का सिलसिला लगा रहता है, इससे जंक्शन पर यात्रियों का भीड़ लग रहता है. ट्रेन में तो आज कल घुसना भी नामुकिन हो गया है. इधर जंक्शन के अधिकारियों की मनमानी के कारण अनारक्षित टिकट काउंटर पर अक्सर हंगामा व भीड़ की स्थिति बनी रहती है, और इसका खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है.

  • 19 जनवरी को बनेगी 348 किमी मानव शृंखला

    सीवान : पूरे राज्य में 19 जनवरी को जल-जीवन-हरियाली, नशामुक्ति, बाल विवाह समाप्ति एवं दहेज उन्मूलन विषय पर मानव शृंखला का आयोजन किया जाना है. यह राज्यव्यापी मानव शृंखला निर्माण सूबे के सभी जिले में होंगी.

  • मछलीपालन से बेहतर होगा किसानों का जीवन

    सीवान : मंगलवार को किसानों की आय बढ़ाने के उद्देश्य से चलाये जा रहे अभियान के तहत हर पंचायत में लगने वाले किसान चौपाल का आगाज बलहा एराजी के रसूलपुर में आयोजित किया गया.बलहा एराजी रसूलपर में पंचयात समिति सदस्य की अध्यक्षता में किसान चौपाल कार्यक्रम का उद्घाटन किया हुआ जिसमें जिले से आये परियोजना निदेशक आत्मा, शिलाजीत सिंह, जिला कृषि पदाधिकारी अशोक कुमार राव के अलावा अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

  • किसानों को दी गयी आधुनिक खेती की जानकारी

    दरौंदा : प्रखंड के बालबंगरा पंचायत में सोमवार को किसान चौपाल का आयोजन किया गया. किसान चौपाल कार्यक्रम की अध्यक्षता कृषि समन्वयक ने की. चौपाल में रामचन्द्रापुर गांव से आये कई किसानों ने भाग लिया. किसानों को जानकारी देते हुए कृषि समन्वयक ने सम्बोधित करते हुए कहा कि रबी सीजन के लिए सभी तरह के बीज प्रखण्ड कृषि विभाग द्वारा शत प्रतिशत अनुदान पर उपलब्ध करा दिए गए है.

  • पैसा निकालकर घर जा रही महिला से अपराधियों ने लूटे एक लाख रुपये

    मैरवा/गुठनी : मैरवा शहर स्थित मुख्यालय के स्टेट बैंक से एक लाख रुपये निकालकर टेंपो से घर जा रही वृद्ध महिला से अपराधियों ने एक लाख रुपये लूट लिये. घटना गुठनी थाना क्षेत्र के जतौर गांव की बतायी जाती है. यह जगह मैरवा थाना क्षेत्र सीमा से सटे है.

  • डायन बताकर महिला के साथ की मारपीट

    मैरवा : थाना क्षेत्र के एक गांव में में मंगलवार की सुबह महिला को डायन बताकर तथा निर्वस्त्र कर कुछ लोगों ने पिटायी की. यहां तक कि उसके बाल काट दिये गये. घटना की जानकारी पीड़िता ने अपने अपाहिज पति के साथ थाने पहहुंचकर सुबह पुलिस को दी. पीड़ित ने बताया है कि संतोष सिंह तथा उसके परिवार कई दिनों से अपनी परेशानी का ठीकरा मुझ पर फोड़ रहे थे.

  • डायन का आरोप लगा महिला को निर्वस्त्र कर पीटा

    सीवान : बिहार के सीवान में मैरवा थाना क्षेत्र के मुरियारी गांव में मंगलवार की सुबह एक 50 वर्षीय महिला को डायन बताकर तथा निर्वस्त्र कर कुछ लोगों द्वारा जमकर पिटाई की गई है. यहां तक कि उसके बाल काट दिये गये. 21वीं सदी में इस प्रकार की घटना सुनकर इलाके के लोग हतप्रभ हैं.

  • सीवान : पुलिस की वर्दी पहने डकैतों ने 12 लाख की संपत्ति लूटी

    रघुनाथपुर (सीवान) : थाना क्षेत्र के टारी बाजार में शनिवार की रात पुलिस की वर्दी में आये हथियारबंद डकैतों ने डेढ़ घंटे तक तांडव मचाया. इस दौरान ज्वेलरी की दो दुकानों से करीब 12 लाख की संपत्ति लूट ली. इसके बाद एक प्रिंटिंग प्रेस को जबरन खोलवाया व उसमें मौजूद एक व्यक्ति की जमकर पिटाई की. बताया जाता है कि शनिवार की रात करीब 10 से 12 की संख्या हथियार बंद डकैत टारी बाजार में पहुंचे. इसके बाद बाजार स्थित उमेश शर्मा की प्रिया ज्वेलर्स दुकान का ताला तोड़कर करीब डेढ़ लाख नकद व आठ लाख रुपये के जेवर लूट लिये. इसके बाद डकैतों ने मां उर्मिला ज्वेलर्स नामक दूसरी

  • सीवान : दुकानदार की गोली मार हत्या

    महाराजगंज (सीवान) : शहर के पुरानी बाजार में रविवार की रात करीब 7:30 बजे अपराधियों ने दुकान बंद कर घर लौट रहे मोबाइल दुकानदार पुरानी बाजार निवासी मदन प्रसाद के पुत्र तेजस्वी कुमार उर्फ गोलू कुमार की गोली मार हत्या कर दी. जैसे ही तेजस्वी पकवा इनार के गली में पहुंचा, घात लगाये अपराधियों ने उसे गोली मार दी. वहीं, एक अपराधी को पिस्टल के साथ लोगों ने पकड़ पुलिस के हवाले कर दिया.

  • पांच वर्षीय बच्ची से गांव के ही युवक ने किया दुष्कर्म का प्रयास

    सीवान : बिहार में सीवान के गुठनी में मानवता को शर्मशार करते हुए गांव के ही एक युवक ने पांच वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया है. सफल नहीं होने पर बच्ची को डरा कर पुनः उसके घर पहुंचा दिया है. घटना 28 नवंबर की शाम चार बजे की बतायी जाती है. परिजनों ने पहले चुप रहकर कर सब कुछ भुलाना चाहा था पर बच्ची की परेशानी से थाने का सहारा लेना पड़ा है.

  • बिहार : सीवान में दिन दहाड़े अपराधियों ने व्यवसायी की गोली मार की हत्या

    सीवान : बिहार के सीवान में शहर के नगर थाने के मखदुम सराय गौशुलवरा अरबी कॉलेज के समीप गुरुवार की शाम करीब चार बजे अपराधियों ने दिन दहाड़े एक हार्डवेयर व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी. अपराधियों की गोली से एक साइकिल दुकानदार भी गंभीर रूप से जख्मी हो गया. मृत व्यवसायी का नाम मो. बाबूजान है जो तेलहट्टा बाजार मिरचाई शाह के तकिया निवासी स्व. मोख्तार मियां का पुत्र था. घायल साइकिल सवार असरफी प्रसाद मखदुम सराय निवासी स्व. गनेश प्रसाद का पुत्र है. बाबूजान मिया की तेलहट्टा बाजार में हार्डवेयर की दुकान है. इसके अलावे वह प्रोपर्टी डीलर का भी काम करता था.

  • जेल के अंदर शहाबुद्दीन के पास से मोबाइल बरामदगी में हुई गवाही

    सीवान : मंडल कारा में गठित विशेष न्यायिक दंडाधिकारी सह प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी आरएस पांडे के अदालत में अभियोजन द्वारा शहाबुद्दीन से जुड़े मामले में तीन गवाह प्रस्तुत किया गया. जेल के अंदर मोबाइल बरामदगी के मामले में मुफस्सिल थाना द्वारा जेल के अंदर से जब्त किये गये मोबाइल, सीम, रुपया को एक पुलिस को भेज कर प्रस्तुत कराया गया. कोर्ट ने जब्त किये गये मोबाइल सीम, फाइटर प्रदर्श अंकित किया.

  • बहन-बहनोई को रिसीव कर घर लौटते समय हुआ हादसा, भाई की मौत

    सीवान : जिले के सराय थाने के माहपुर गांव के समीप गुरुवार की सुबह स्कार्पियों एवं टेंपो की जोरदार टक्कर में एक युवक की मौत हो गयी. बताया जाता है कि युवक अपने बहन-बहनोई को रिसीव करने के लिए सीवान आया था. रिसीव करने के बाद घर लौटने के दौरान हुए सड़क हादसे में युवक की मौत हो गयी. भाई की मौत की सूचना मिलते ही बहन दहाड़ मार कर रोने लगी.

  • पटना एयरपोर्ट : सीवान के मुखिया के बैग से मिला 14 कारतूस, इंडिगो के विमान से जा रहे थे दिल्ली, गिरफ्तार

    पटना : पटना एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान सीवान के पिनरथू पंचायत के मुखिया मो नैमुल हक के बैग से नाइन एमएम पिस्टल की 14 गोलियां बरामद की गयी. इस संबंध में किसी प्रकार का कागजात उपस्थित नहीं करने के कारण मुखिया के खिलाफ एयरपोर्ट थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी. इसके साथ ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

  • मामा के घर आये युवक की मारपीट में मौत, मचा कोहराम

    सीवान : बिहार के सीवान में जीबी नगर थाना के भलुआरा दखिल टोला गांव में अपने मामा के घर आये युवक की मारपीट में मौत हो गयी. जैसे ही उसके मृत्यु की सूचना परिजनों को मिली घर में कोहराम मच गया. पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दी है. मृतक बड़हरिया थाना क्षेत्र के माधवापुर गांव का निवासी है.

  • सात फेरों के बाद हरियाणा के राज्यपाल की बहू बनी रेणु, शादी देखने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़

    सीवान : बिहार में सीवान जिले के लिए शुक्रवार (22 नवंबर) एक ऐतिहासिक दिन से कम नहीं था, क्योंकि इसी दिन हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्या के दूसरे बेटे कौशल किशोर आर्या के साथ जिले की एक साधारण परिवार की लड़की कुमारी रेणु शादी के सात बंधनों में बंधी. बताया जाता है कि ये शादी जिले की एक ऐतिहासिक व शाही शादी थी.

  • शादी से पहले दुल्हन ने किया कुछ ऐसा, जानकार आप भी रह जायेंगे हैरान, पढ़े... पूरी खबर

    सीवान : बिहार में सीवान के नौतन में शादी से पूर्व दुल्हन ने पौधारोपण करके पर्यावरण का संदेश दिया. जानकारी के मुताबिक, घर के दरवाजे पर शहनाई की धुन बज रही थी. सभी लोग बारात की आवभगत की तैयारी में जुटे थे. बारात आगमन को लेकर गांव वालों में भी उत्सुकता थी. तभी घर के आंगन से पीली साड़ी पहने, हाथों में मेंहदी लगे बदन पर शादी रस्म अदायगी के रंग लगे एक युवती अपने हाथों में पौधा लेकर बाहर निकलती है. इसे देखकर घर वाले अचरज में पड़े की आज होने वाली दुल्हन अचानक यह क्या कर रही है और कहां जा रही है.

  • बेटे की बरात में शामिल होने हेलीकॉप्टर से सीवान पहुंचे हरियाणा के राज्यपाल, दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर

    सीवान : हरियाणा के राज्यपाल सत्यनारायण आर्य शुक्रवार को पटना से सीवान हेलीकॉप्टर से पहुंचे और सर्किट हाउस में थोड़ी देर विश्राम करने के बाद अपने पुत्र के बरात में शामिल होने के लिए गोरेयाकोठी प्रखंड के जामो प्रस्थान कर गये. मालूम हो कि राज्यपाल एसएन आर्य के पुत्र की शादी जिले के गोरेयाकोठी प्रखंड के जामो में हो रही है.

  • विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान के मामले की हो रही जांच, बच्ची के साथ होगा न्याय : डीएम

    सीवान : विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान की मानसिक रूप से दिव्यांग बच्ची के साथ दुष्कर्म मामले में डीएम रंजीता सख्त है. उन्होंने कहा कि इस मामले की गहनता जांच की जा रही है. बच्ची के साथ हर हाल में न्याय होगा. किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जायेगा. वहीं, पुलिस संस्थान के सभी कर्मचारियों से पूछताछ करते हुए मामले की जांच कर रही है.

  • जंक्शन पर गंदगी देख भड़के अधिकारी, लगायी फटकार

    सीवान : गोरखपुर हेड क्वार्टर के एजीएम के सचिव ने निरीक्षण के लिए गुरुवार को करीब 12 बजे डाउन वैशाली सुपर फास्ट एक्सप्रेस से सीवान पहुंचे. इस दौरान स्टेशन की साफ-सफाई कर दिया गया था. ताकि निरीक्षण करने पहुंचे अधिकारी को कहीं कुव्यवस्था नजर न आये.

  • वैज्ञानिक बनने की राह में रोड़ा बन रहे लैब

    मनीष गिरि, सीवान : गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मुहैया कराने के नाम पर सरकार भले ही करोड़ों रुपये खर्च करने का दावा करती है. परंतु धरातल पर इसका फलाफल कुछ और ही है. आधारभूत सुविधाओं की कमी जिले के सभी शिक्षण संस्थानों में है.

  • हरियाणा के राज्यपाल के बेटे की आज आयेगी बरात

    बड़हरिया : हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य के बेटे जामो थाना मुख्यालय के जामो बाजार में शुक्रवार की शाम को आयेगी. इसे लेकर जामो बाजार को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है. इसके लिए बाहर से टेंट वाले आये हुए हैं.

  • हादसे में सिटी राइड के खलासी की मौत

    दरौंदा : थाना क्षेत्र के कोडारी खुर्द गांव के समीप बुधवार की शाम शिव शक्ति सिटी राइड मिनी बस के खलासी हरेंद्र कुशवाहा की मौत बस से गिरने से हो गयी. प्राप्त जानकारी अनुसार बुधवार की शाम यात्रियों को लेकर बस सीवान से बगौरा जा रही थी. इसी दौरान कोड़ारी खुर्द गांव के समीप सड़क पार कर रहे एक पांच साल के बच्चे को बचाने के लिए ड्राइवर ने अचानक से ब्रेक लगाया.

  • शिविर में हुई 206 दिव्यांगों की जांच

    बसंतपुर : मुख्यालय स्थित बीआरसी परिसर में गुरुवार को बिहार शिक्षा परियोजना के तहत तीन से 18 आयु वर्ग के सभी प्रकार के दिव्यांग बच्चों की जांच शिविर के माध्यम से निःशुल्क किया गया. जांच शिविर का उद्घाटन बीइओ रीता कुमारी व जांच शिविर में शामिल चिकित्सकों ने दीप प्रज्वलित कर किया. शिविर में बसंतपुर व लकड़ीनबीगंज प्रखंड के सभी प्रकार के दिव्यांग बच्चों की जांच के लिए अलग-अलग दो काउंटर बनाये गये थे.

  • 24 को होगी नवसाक्षरों की बुनियादी साक्षरता परीक्षा

    बड़हरिया : महादलित, अल्पसंख्यक व अति पिछड़ा वर्ग अक्षर अंचल योजना के तहत प्रथम चरण में साक्षरता केंद्रों पर नामांकित 15-45 आयु वर्ग की नवसाक्षर महिलाओं के लिए 24 नवंबर को बुनियादी साक्षरता परीक्षा आयोजित की जायेगी. इसके तत्वावधान में प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी के मीटिंग हॉल में केआरपी विश्वमोहन कुमार सिंह की अध्यक्षता में प्रखंड अंतर्गत कार्यरत शिक्षा सेवकों की बैठक हुई.

  • दुष्कर्म पीड़िता बच्ची भेजी गयी मोकामा शेल्टर होम

    सीवान : विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान की सात साल की मानसिक रूप से दिव्यांग बच्ची के साथ दुष्कर्म मामले में पुलिसिया जांच तेज हो गयी है. सुरक्षा व अन्य बातों को ध्यान में रखते हुए पीड़िता को मोकामा शेल्टर होम स्थानांतरित कर दिया गया है. पुलिस पीड़िता के बयान के आधार पर दोषियों को चिह्नित करने में जुटी हुई है. वहीं संस्थान के सभी कर्मचारियों से भी पूछताछ कर रही है. बीते सोमवार को एसडीपीओ जितेंद्र पांडेय ने दुष्कर्म मामले में संस्थान के कुछ कर्मचारियों से पूछताछ भी की थी.

  • पुलिस पर हमला, हथियार छीनने का प्रयास, एक धराया

    सीवान : मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के टड़वा गांव में विवाद सुलझाने पहुंची पुलिस पर शराब के नशे में धुत दो चचेरे भाइयों ने हमला बोल दिया. दोनों पुलिस से उलझते हुए हाथापाई शुरू कर दी. पुलिस से राइफल छीनने का भी प्रयास किया. इसी बीच एक आरोपित पुलिस के हत्थे चढ़ गया. वहीं इसका चचेरा भाई भागने में सफल हो गया. पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

  • विधि व्यवस्था में नहीं लगाये जायेंगे कृषि विभाग के कर्मी

    सीवान : कृषि विभाग के कर्मियों को अब विधि व्यवस्था के काम में से अलग रखा जायेगा. दंडाधिकारी के रूप में उनकी प्रतिनियुक्ति नहीं होगी. इस संबंध में कृषि विभाग के सचिव एन सरवन ने सभी जिलाधिकारी का पत्र लिखा है.

  • धर्मशाला का ताला तोड़कर नगदी सहित लाखों की चोरी

    रघुनाथपुर : थाना क्षेत्र के गभीरार गांव के सरयू नदी के घोघरा तट पर स्थित प्रसिद्ध श्री रत्न बाबा ब्रह्म की धर्मशाला के एक भवन की ताला तोड़ कर नगदी सहित लाखों रुपये मूल्य की संपत्ति अज्ञात चोरों ने चोरी कर ली. श्री रत्न बाबा ब्रह्म कमिटी के अध्यक्ष भुनेश्वर राय सहित ग्रामीणों ने एक लिखित शिकायत दर्ज करायी है.

  • छेड़खानी का आरोपित खुलेआम घूम रहा, नहीं हो रही गिरफ्तारी

    सीवान : दरौंदा विधानसभा उपचुनाव के दिन थाना क्षेत्र की एक दलित महिला के साथ छेड़खानी और मारपीट करने के आरोपित की गिरफ्तारी नहीं होने से पीड़िता का परिवार दहशत में है. आरोप है कि इस मामले में अभियुक्त बनाये गये लोग पीड़िता पर केस उठाने का दबाव बना रहे हैं और ऐसा नहीं करने पर धमकी दे रहे हैं.

  • डेंगू का कहर जारी दो और मरीज मिले

    महाराजगंज : हल्की सर्दी शुरू हो गयी है लेकिन डेंगू का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. पिछले 13 दिनों में मरीजों की संख्या ढ़ाई गुना बढ़ गयी है. बुधवार तक इनकी संख्या 96 पहुंच गयी है. इसमें सबसे अधिक मरीज शहरी क्षेत्र के हैं. कुछ का इलाज गोरखपुर चल रहा है.

  • साक्ष्य के अभाव में आठ आरोपित 18 साल बाद रिहा

    सीवान : द्वितीय श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी सुशील प्रसाद सिंह की अदालत में मारपीट कर जख्मी करने के मामले में आठ आरोपियों को साक्ष्य के अभाव में रिहा किया है. बताते चले कि आंदर थाना के बरवा निवासी मुन्ना उर्फ जय प्रकाश पाठक ने जमीनी विवाद को लेकर किये गये मारपीट के मामले में अपने ही पटीदार विनोद पाठक, पिंटू पाठक, मंटू पाठक, ब्रजेश पाठक, संजय पाठक, केदार पाठक, ब्यास पाठक को आरोपी बनाया था. इसके पूर्व 1982 में दोनों परिवार के बीच हुए विवाद में गिरीश पाठक, कन्हैया पाठक, शिव शंकर पाठक की हत्या की गयी थी.

  • अकाल मृत्यु से रक्षा करते हैं महाकाल

    मैरवा/जीरादेई : प्रखंड के कविता गांव में बुधवार को पंडित नित्यानंद पांडेय के सानिध्य में काल भैरव का जन्मोत्सव मना . इस मौके पर दरिद्रनारायण महायज्ञ का आयोजन किया गया. सुबह से ही भक्तों का तांता लगा रहा. सर्वप्रथम महाकाल भैरव की पूजा अर्चना की गयी.

  • सीवान : मुख्यमंत्री नीतीश ने पुरखों को दिया सम्मान: संजय सिंह

    सीवान : टाउन हॉल में महाराणा प्रताप जयंती समारोह को लेकर बुधवार को आयोजन समिति की बैठक हुई. जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि कि पटना में 19 जनवरी को राष्ट्रीय स्वाभिमान दिवस के रूप में महाराणा प्रताप की जयंती मनायी जायेगी. उन्हाेंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुरखों को सम्मान दिया है़ यह कार्यक्रम राज्य सरकार की ओर से आयोजित किया जा रहा है़ इसके लिए जिले के लोगों को आमंत्रित करने आया हूं. संजय सिंह ने लोगों का कार्यक्रम में भारी संख्या में शामिल होने का आमंत्रण दिया.

  • प्रभात खबर अपराजिता सम्मान समारोह, सीवान की 11 सम्मानित

    सीवान : शहर स्थित आदर्श राजकीय वीएम मध्य विद्यालय में मंगलवार को प्रभात खबर की ओर से आयोजित अपराजिता सम्मान समारोह में 11 महिलाओं को सम्मानित किया गया. सम्मान हासिल करनेवाली महिलाओं ने चिकित्सा, सामाजिक सेवा, कला, खेल, शिक्षा जगत, न्याय और नारी सशक्तीकरण में उत्कृष्ट कार्य किया है.

  • कमजोर नवजात के लिए संजीवनी साबित हो रहा कंगारू मदर केयर

    सीवान : नवजात को अधिक ठंड या गर्मी के कारण स्वास्थ्य जटिलताएं बढ़ने का ख़तरा रहता है. जिसे चिकित्सकीय भाषा में हाइपोथर्मिया कहा जाता है. सही समय पर हाइपोथर्मिया के प्रबंधन नहीं किये जाने पर नवजात की जान भी जा सकती है.

  • दुष्कर्म मामले में पुलिस सभी कर्मचारियों से करेगी पूछताछ

    सीवान : विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान की सात साल की मानसिक रूप से दिव्यांग बच्ची के साथ दुष्कर्म मामले में पुलिस संस्थान के सभी कर्मचारियों से पूछताछ करेगी. सोमवार को एसडीपीओ जितेंद्र पांडेय ने दुष्कर्म मामले में संस्थान के कुछ कर्मचारियों से पूछताछ की. हालांकि, पूछताछ में क्या निकल कर आया, इस पर पुलिस कुछ भी बोलने से बच रही है. कहना है कि जांच पूरी होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

  • आज पटना से सीवान पहुंचेगा स्वच्छता रथ

    सीवान : जिले में स्वच्छता को जन-जन का अभियान बनाने के उद्देश्य से राज्य सरकार द्वारा चलाये जा रहे मिशन के तहत पटना से स्वच्छता रथ बुधवार को सीवान पहुंचेगा. यह वोल्वो बस को सुसज्जित कर बनाया गया है. यह बस जिले के पांच प्रखंडों गोरेयाकोठी, दरौंदा, दरौली, नौतन और आंदर के पांच-पांच पंचायतों में जायेगी और लोगों को जागरूक करेगी इसके साथ ही आम जन को स्वच्छता की शपथ दिलायी जायेगी.

  • स्वच्छता भी जुड़ेगी जल-जीवन-हरियाली से

    सीवान : जल-जीवन-हरियाली अभियान में ही स्वच्छता मिशन को भी जोड़ने की बात हो रही है. इससे सरकार का पैसा दो अभियानों की जगह एक ही अभियान में खर्च होगा और फायदा दो होंगे. ग्रामीणों को जल-जीवन-हरियाली से जोड़ा जा रहा है उन्हें स्वच्छता के प्रति भी जागरूक करना है और शपथ दिलानी है. जल-जीवन-हरियाली अभियान में भी पेड़ लगाने और उसकी परवरिश करने की शपथ दिलायी जाती है.

  • लाखों खर्च के बाद भी अंधेरे में डूबा है शहर

    सीवान : शहर में रात में रोशनी के लिए स्ट्रीट लाइटें लगायी गयी हैं, वहीं अब लोगों को चिढ़ा रही है. हालात यह कि लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी शहर अंधेरे में डूबा है.

  • 758 बूथों पर डाले जायेंगे वोट 218 पैक्स में होने हैं चुनाव

    सीवान : जिले में 218 पैक्सों के चुनाव की तैयारी में कोषांग क्रियान्वयन दल अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है. कुल 758 बूथ हैं जिन पर चुनाव करायें जायेंगे. इनमें से इस वर्ष कुछ बूथों के स्थान परिवर्तन या भवन परिवर्तन का मामला है, जिसे अंतिम रूप दिया जा रहा है.

  • एटीएम में पैसे नहीं रहने से लोग हो रहे हैं परेशान

    महाराजगंज : महाराजगंज अनुमंडल मुख्यालय के लोगों को पैसा निकालने के लिए एक एटीएम से दूसरे एटीएम में भटकना पड़ रहा है. मुख्यालय के राजेंद्र चौक, मोहन बाजार, पुरानी बाजार, नया बाजार में कहने को तो कई बैंक के एटीएम है. मगर अधिकांश या तो बंद रहता है या फिर एटीएम में रुपए नहीं होने के कारण लोगो को बैरंग वापस लौटना पड़ रहा है. रविवार को ऐसा ही नजारा शहर में चारों तरफ देखने को मिला और 100 से अधिक लोग देर संध्या तक एक एटीएम से दूसरे एटीएम में दौड़ते नजर आये मगर सभी एटीएम में लोगो को निराशा ही हाथ लगी.

  • सुनील भाजपा के प्रतिनिधि निर्वाचित

    बड़हरिया : प्रखंड मुख्यालय स्थित राम जानकी मठ में बड़हरिया सदर मंडल भाजपा के मंडल अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर चुनाव प्रभारी राजीव रंजन पांडेय की देखरेख में सांगठनिक बैठक हुई. इस मौके पर चुनाव प्रभारी श्री पांडेय ने मंडल अध्यक्ष पद नामांकन की घोषणा के बाद मंडल अध्यक्ष पद के छह कार्यकर्ताओं ने अध्यक्ष पर अपनी-अपनी दावेदारी पेश करते नामांकन कर दिया.

  • राजद के पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह पर गिरफ्तारी का वारंट, जानें... क्या है मामला

    सीवान : बिहार के सीवान में द्वितीय श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी सुशील कुमार सिंह ने 10 वर्ष से चल रहे आचार संहिता उल्लंघन के मामले में आरोपी पूर्व राजद सांसद प्रभुनाथ सिंह के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट एसपी के माध्यम से भेजने का आदेश दिया है. बताते चले कि बसंतपुर थाना कांड संख्या 25/09 में तत्कालीन प्रखंड विकास पदाधिकारी सुनील कुमार ने प्रभुनाथ सिंह के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन करने का प्राथमिकी दर्ज कराया था.

  • कोहरे के कारण पूर्वोत्तर रेलवे ने किया बिहार की तीन ट्रेनों को निरस्त

    सीवान : कोहरे को लेकर रेलवे प्रशासन ने प्रमुख ट्रेनों के फेरों में भी कटौती कर दी है. छपरा-लखनऊ एक्सप्रेस का भी फेरा घटा दिया गया है, जिससे थावे-कप्तानगंज के रास्ते लखऊ यात्रा करनेवाले यात्रियों की परेशानी बढ़ गयी है. पूर्वोत्तर रेलवे के सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह ने बताया कि 16 दिसंबर से तीन फरवरी तक गोरखपुर से रोजाना चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस सप्ताह में तीन दिन निरस्त रहेगी.

  • पीएचसी के पुराने भवनों में खुलेगा आयुष हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर

    सीवान : जिले के नौ पुराने पीएचसी भवन में आयुष्मान भारत कार्यक्रम के तहत आयुष हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर की स्थापना को लेकर तैयारी शुरू कर दिया गया है. जिले के जिन पीएचसी में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भवन बन गया है तथा पुराना पीएचसी का भवन स्पेयर हो गया है.

  • दुष्कर्म मामले की जांच करने दत्तक ग्रहण संस्थान पहुंची पुलिस

    सीवान : शहर के महदेवा स्थित विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान में सात साल की बच्ची से करीब तीन साल पहले हुए दुष्कर्म मामले की जांच करने एसडीपीओ जितेंद्र पांडे पुलिस बल के साथ सोमवार को दोपहर बाद पहुंचे. पुलिस को आते देख आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया. स्थानीय लोगों ने बताया कि काफी संख्या में पुलिस ने दत्तक ग्रहण संस्थान के चारों तरफ से घेर लिया था. उसके बाद पुलिस पदाधिकारी अंदर प्रवेश किये. थोड़ी देर बाद सभी पुलिस पदाधिकारी वापस लौट गये.

  • दहेज के लिए नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या, कोहराम

    नौतन : थाना क्षेत्र के भगवानपुर गांव में एक नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी गयी इस मामले में मैरवा थाना क्षेत्र के कबीरपुर भेड़ियारी टोला निवासी बच्चा पाल ने रविवार को प्राथमिकी दर्ज कराकर पुलिस को बताया कि मेरी 20 वर्षीया भतीजी शिल्पा देवी की शादी नौतन थाना क्षेत्र के गैनेश्वर पाल के साथ 24 मई 2019 को हुई थी.

  • दरौली में विवाहिता की हत्या, प्राथमिकी दर्ज

    दरौली : थाना क्षेत्र के गड़वार गांव में एक विवाहिता की हत्या ससुराल वालों द्वारा किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. इस मामले में विवाहिता के भाई ने उत्तर प्रदेश के देवरिया जिला के भुलवनी थाना क्षेत्र के सोनाड़ी गांव निवासी सत्यम कुमार ने अपने आवेदन में कहा है कि वह अपनी बहन का शादी दरौली थाना के गड़वार गांव निवासी भुवनेश्रर के पुत्र सरवन राजभर से साल 2019 में हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार किया था. आवेदक के मुताबिक जब भी कभी अपने मायके जाती थी तो अपने ससुराल वालों द्वारा दहेज के लिए प्रताड़ित करने की व्यथा सुनाती थी.

  • ट्रेन में मोबाइल पर्स चोरी करते युवती को यात्रियों ने पकड़ा

    सीवान : सोमवार को नयी दिल्ली से चलकर सीवान के रास्ते सहरसा को जाने वाली वैशाली सुपर फास्ट एक्सप्रेस यात्रियों ने सीवान जंक्शन पर एक चोर को उतारा. इस मामले में यात्री मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सरसर निवासी एनुल हक के पुत्र महमद मैनुद्दीन ने बताया कि मैं नयी दिल्ली में वैशाली एक्सप्रेस के कोच आठ के सीट नंबर 34 पर सवार होने के लिए चढ़ा तब तक पीछे मौजूद चोर सीमापुरी निवासी मंसूर अली के पुत्री गुलाबशा ने मेरा मोबाइल की चोरी कर लिया. फिर उसने मेरा पॉकेट से पैसा निकलने की कोशिश की तो हमने उसका हाथ पकड़ लिया.

  • सीएम के कार्यों को जनता तक पहुंचाने का करें प्रयास

    महाराजगंज : नीतीश सरकार के कार्यों को जनता तक पहुंचाना कार्यकर्ताओं का मुख्य कर्तव्य है. बूथ अध्यक्ष व सचिव के कंधे पर मतदान के दिन सबसे बड़ी जिम्मेदारी होगी.

  • भाकपा माले ने किया प्रदर्शन

    सीवान : सोमवार को समाहरणालय के समक्ष भाकपा माले के नेताओं ने धरना प्रदर्शन किया. प्रदर्शन को संबोधित करते हुए भाकपा माले सचिव नैमुद्दीन अंसारी ने कहा कि जब से दिल्ली भाजपा दुबारा सत्ता में आयी है तब से दलित गरीबों पर हमला बढ़ गया है. कहा कि विनोद राम, शंभु मांझी की हत्या, करसौत के देवपूजन गोड़ पर सामंती ताकतों को हमला इसका ताजा उदाहरण है.

  • आधार कार्ड में जन्मतिथि, नाम सहित किसी भी सुधार के लिए अब देनी होगी दोगुनी राशि

    सीवान : बैंक में खाता, डीएल, पासपोर्ट,पेनकार्ड सहित कई काम में आधार अनिवार्य है. लेकिन, आधार में नाम या जन्मतिथि गलत होने पर वह कई बार लोगों के लिए परेशानी पैदा कर देती है. अब आधार कार्ड में किसी भी जन्मतिथि, नाम, मोबाइल नंबर, पता, ईमेल आईडी, जेंडर सहित किसी भी सुधार के लिये यूआईडीएआई के जारी सर्कुलर के मुताबिक अब पहले से दो गुनी राशि का भुगतान करना होगा.

  • महिला ने तत्कालीन पुलिस इंस्पेक्टर पर लगाया यौन शोषण का आरोप, एसपी बोले...

    सीवान : गोपालगंज जिले के हथुआ थाना क्षेत्र के संजय कुमार शर्मा की पत्नी चंदा कुमारी ने जिले के आंदर थाने में रहे तत्कालीन थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर पर 10-11 साल तक शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने का आरोप लगाया है. इस संबंध में महिला थाना कांड संख्या 84/19 दर्ज करायी गयी है.

  • आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा जिले का पशु अस्पताल, कार्य हुआ शुरू

    सीवान : लंबे समय से जर्जर भवन में चल रहे जिला पशु अस्पताल के दिन लौटने वाले हैं. शीघ्र जर्जर भवन को तोड़कर वहां आधुनिक सुविधाओं से लैस एक मंजिला पशु अस्पताल का निर्माण एक करोड़ 15 लाख की लागत से किया जायेगा. प्रशासनिक स्वीकृति मिल चुकी है, टेंडर की प्रक्रिया भी शीघ्र प्रारंभ होगी.

  • यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलटी, 12 लोग घायल

    सीवान/दरौंदा : थाना क्षेत्र के मछौता गांव के समीप गुरुवार की सुबह 11 बजे एक बस अनियंत्रित होकर पलट गयी. इस हादसे में एक दर्जन लोग जख्मी हो गये. बस सीवान से पटना जा रही थी.

  • मुख्यमंत्री परिवहन योजना का चौथा चरण हुआ शुरू

    सीवान : मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के माध्यम से ग्रामीण युवाओं को गाड़ी खरीदने के लिए प्रोत्साहित करने के तीन चरण पूरे होने के बाद चौथा चरण भी प्रारंभ हो चुका है. इच्छुक व्यक्ति आवेदन कर सकता है और अनुदान का लाभ उठा सकता है.

  • ट्रेन के आगे छलांग लगा वृद्ध ने दी जान

    सीवान : बुधवार की सुबह करीब आठ बजे सीवान जंक्शन के पश्चिमी यार्ड में एक 65 साल का वृद्ध चलती ट्रेन के आगे छलांग लगा कर आत्महत्या कर लिया. ट्रेन का लोको पायलट ने वृद्ध को देखते ही इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोकने का प्रयास किया. लेकिन वह वृद्ध को बचा नहीं सका. इधर घटना को लेकर करीब 60-65 छात्रों ने सीवान जंक्शन पर खड़ी 55010 भटनी-छपरा ट्रेन पर पथराव करना शुरू कर दिया.

  • राजदेव रंजन हत्याकांड में नहीं हुई गवाही, 20 को सुनवाई

    मुजफ्फरपुर\सीवान : पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में बुधवार को गवाही के लिए समय निर्धारित था. लेकिन गवाही के लिए न कोई गवाह पहुंचा और न सीबीआइ के अधिकारी कोर्ट पहुंचे. कोर्ट ने अब गवाही के लिए 20 नवंबर की तिथि निर्धारित की है.

  • जनसाधारण एक्स को छपरा से सीवान आने में लगे 18 घंटे

    सीवान : छठ पर्व बीतने के बाद अपने परिवार का पालन पोषण को लेकर मजदूरी की तलाश में परदेशी वापस लौट रहे है. लेकिन ट्रेनों के लेट होने से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बताते चले कि छपरा से चलकर सीवान के रास्ते मुंबई को जाने वाली 15101 जनसाधारण एक्सप्रेस को छपरा से सीवान आने में लगभग 18 घंटे का समय लग गया.

  • शहर की अधिकतर स्ट्रीट लाइटें खराब

    सीवान : नगर पर्षद द्वारा शहर को सुंदर बनाने के साथ ही रात में रोशनी के लिए स्ट्रीट लाइटें लगायी गयी हैं जो अब लोगों को चिढ़ा रही हैं. हालात यह कि लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी शहर अंधेरे में डूबा है. इसका असर सुरक्षा पर भी पड़ रहा है.

  • मौसम का गिरने लगा पारा, गर्म कपड़ा बन रहा सहारा

    सीवान : इस बार भीषण ठंड से मुकाबले के लिए तैयार रहना होगा. इस बार ठंड ज्यादा सतायेगी. साथ ही जाड़े का मौसम मार्च के पहले पखवारे तक खिंच सकता है. मौसम विज्ञानी डॉ एसएन पांडेय के मुताबिक दिसंबर और जनवरी में कोल्ड-वेब और कोल्ड-डे के दिनों की औसत संख्या 12 मानी जाती है.

  • व्यवसायी को अपराधियों ने मारी गोली

    सीवान : गोरेयाकोठी थाने के जुम्मन छपरा गांव के समीप बाइक पर सवार अपराधियों ने बुधवार की शाम छह बजे एक मीट व्यवसायी को गोली मारकर जख्मी कर दिया. घायल व्यवसायी का नाम मोहम्मद निजामुद्दीन है जो गोरेयाकोठी थाने के सैदपुरा निवासी मोहम्मद मियां का पुत्र है.

  • कब्रिस्तान की घेराबंदी नहीं होने से लोगों में आक्रोश

    तरवारा : जिले के जीवी नगर थाना क्षेत्र के तरवारा काजी टोला गांव स्थित कब्रिस्तान जो कि एक एकड़ भूमि में है, अतिक्रमण का शिकार है जिससे तरवारा और काजी टोला गांव के मुस्लिम समुदाय के लोग नाराज है.

  • ओमान में छह बिहारी मजदूरों की मौत, मृतकों में दो गोपालगंज के व चार सीवान के हैं रहनेवाले

    गोपालगंज/सीवान : ओमान के मस्कट में रविवार की देर रात पाइपलाइन की एक परियोजना में सुरंग बनाने का काम कर रहे छह बिहारी मजदूरों की दबकर मौत हो गयी. मृत मजदूरों में गोपालगंज के दो और सीवान के चार शामिल हैं.

  • सीवान : पुलिस को चकमा देकर दो बंदी हुए फरार

    महाराजगंज/सीवान : महाराजगंज थाना हाजत व सदर अस्पताल के नशामुक्ति केंद्र से एक-एक बंदी सोमवार को पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया. महाराजगंज में फरार कैदी को दरौंदा थाना क्षेत्र के बालबंगरा से रविवार को आधा दर्जन शराब के साथ गिरफ्तार किया गया था. सोमवार की सुबह छह बजे शौच के लिए बालबंगरा निवासी असरफ मियां शौचालय गया व ड्यूटी पर तैनात चौकीदार को चकमा देकर थाने की चहारदीवारी फांद भाग गया. वहीं, सदर अस्पताल के नशा मुक्ति केंद्र में इलाज कराने आया कैदी सुरक्षाकर्मियों को चकमा देकर भाग गया.

  • डेंगू मरीजों का आंकड़ा सौ के पार

    सीवान : गुरुवार को सदर अस्पताल में 48 मरीजों के ब्लड सैंपल की जांच हुई. जांच में 19 मरीजों के ब्लड जांच में डेंगू पॉजिटिव रिपोर्ट आया. एक साथ 19 मरीजों के पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. सरकारी आंकड़ों के अनुसार अब जिले में डेंगू मरीजों की संख्या 119 तक पहुंच गयी है.

  • मो शहाबुद्दीन के 11 मामलों में हुई सुनवाई

    सीवान : जेल में गठित विशेष अदालत में गुरुवार को मोहम्मद शहाबुद्दीन के 11 मामलों की सुनवाई की गयी. विशेष अदालत के विशेष सेशन न्यायाधीश रणवीर सिंह की अदालत में मुन्ना चौधरी अपहरण कांड, प्रतापपुर गोलीकांड, अखलाक चंदन के मामले, भाजपा नेता योगेंद्र पांडे की हत्या के मामले व एक अन्य मामले में सुनवाई की गयी.

  • शहर में जाम के कारण लोगों को हुई परेशानी

    सीवान : शहर में जाम की समस्या कम होने की तो दूर दिन पर दिन बढ़ती जा रही है. गुरुवार को शहर के अधिकांश मार्गों पर जाम की समस्या उत्पन्न हो गयी. जिसके चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. जाम से निजात दिलाने के लिए यातायात पुलिसकर्मी परेशान नजर आये. जाम की समस्या तो शहर में पहले से ही चली आ रही है.

  • अपराधियों ने युवक को मारी गोली, रुपये लूटे

    सीवान : हुसैनगंज थाने के मचकना गांव के ईदगाह के समीप बाइक पर सवार अपराधियों ने गुरुवार की देर शाम करीब 6:30 बजे एक युवक को गोली मार घायल कर लगभग 52 हजार रुपये लूट लिये. घायल युवक को स्थानीय लोगों ने उपचार के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया. घायल युवक का नाम अनुज कुमार सिंह है जो हुसैनगंज थाने के सहदुलेपुर निवासी अखिलेश कुमार सिंह का पुत्र है. घटना के संबंध में घायल युवक ने बताया कि गुरुवार की सुबह वह बाइक से सीवान एटीएम से पैसे निकालने आया था.

  • युवक को लाठी-डंडे से पीटकर किया घायल

    मैरवा : मैरवा रेलवे स्टेशन के रेक पॉइंट पर गुरुवार की दोपहर एक युवक को दस लोगों ने लाठी-डंडे से पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. युवक किसी तरह अपनी जान बचाकर थाने की शरण ली. घायल आंदर थाना के भटकन निवासी भोज यादव का पुत्र धर्मेंद्र यादव है. घायल भोज यादव ने बताया कि वह गिट्टी खरीदने के लिए एक लाख रुपये पैकेट में लेकर गया था. जहां पहले से ही पीछा कर रहे 10 लोगों ने लाठी-डंडे से पीटकर घायल कर दिया.

  • शराब तस्कर को गिरफ्तार कर ला रहे कॉन्सटेबल की ट्रेन से कट कर मौत, ...जानें क्या है मामला?

    सीवान : सीवान-भटनी रेलखंड के जीरादेई स्टेशन पर बुधवार की सुबह करीब सात बजे ट्रेन की चपेट में आने से जीआरपी के कॉन्स्टेबल की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. मृत कॉन्स्टेबल समस्तीपुर जिले के हसनपुरा थाना क्षेत्र के जरोडिचा निवासी महावीर ठाकुर का पुत्र राजेश कुमार ठाकुर था.

  • प्रशिक्षण से शिक्षकों की अध्यापन शैली में विकास

    दिघवारा/बनियापुर : रामजंगल सिंह इंटर कॉलेज परिसर में मंगलवार को एनसीइआरटी व एमएचआरडी के सहयोग से संचालित हो रहे स्कूल प्रमुखों और शिक्षकों की समग्र उन्नति के लिए राष्ट्रीय पहल (निष्ठा) कार्यक्रम के पांच दिवसीय प्रशिक्षण शिविर की विधिवत शुरुआत हुई, जिसका उद्घाटन कॉलेज सचिव अशोक कुमार सिंह, प्राचार्य प्रो कन्हैया सिंह, लेखापाल संजय कुमार व सभी ट्रेनरों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया.

  • जिले में प्रदूषण से बिगड़ रही लोगों की सेहत

    सीवान : तकरीबन तीन लाख आबादी वाले सीवान शहर के लोगों को अब दिल्ली और पटना जैसे प्रदूषण की आशंका सताने लगी है. कारण कि बेतरतीब बसी कॉलोनियां और संकरे रास्ते पर चलती दो पहिया-तीन पहिया वाहनों की कतारें, धुआं उगलती गाड़ियां और घंटों जाम में फंसे लोगों को कभी कभी सांसें लेने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है.

  • पंचायती के दौरान भतीजे ने चाचा को मारा चाकू, घायल

    सीवान : सराय ओपी थाना क्षेत्र के चांप गांव के टेघड़ा टोले में जमीन विवाद में हो रहे पंचायती के दौरान भतीजे ने चाचा को चाकू मारकर घायल कर दिया. घायलावस्था में चाचा को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. जहां उनकी हालत नाजुक देख पटना रेफर कर दिया गया. घायल चाचा दो दिन पहले ही विदेश से घर आये थे. इस घटना के बाद उनके परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया.

  • ससुर ने दामाद को मारी गोली, घायल

    तरवारा : जीबी नगर थाना क्षेत्र के सानी बसंतपुर गांव निवासी रघुनाथ प्रसाद के पुत्र 27 वर्षीय कंचन कुमार प्रसाद को सोमवार की देर संध्या ससुर ने घर में घुस कर खिड़की से गोली मार दी. जिससे कंचन कुमार प्रसाद घायल हो गया. घटना के संबंध में सानी बसंतपुर गांव निवासी कंचन कुमार प्रसाद ने बताया कि मैं अपने नवनिर्मित मकान में सोया था.

  • रईस खान के खिलाफ डीएसपी ने दी गवाही

    सीवान : फास्ट ट्रैक कोर्ट सरोज कुमार श्रीवास्तव की अदालत में तत्कालीन प्रशिक्षु डीएसपी दिनेश कुमार पांडे ने कुख्यात रईस खान के खिलाफ गवाही दिया है. गवाह का परीक्षण एसडीपीओ नरेंद्र कुमार राय ने कराया था.

  • नौवीं से 12वीं के छात्र विंग्स टैलेंट सर्च एग्जाम में शामिल हो पाएं 100% स्कॉलरशिप

    सीवान : छठे चरण शिक्षक नियोजन के लिए जिले में अजीबो-गरीब स्थिति है. अभ्यर्थी परेशान और विभाग मौन है. सबसे हास्यास्पद बात यह है कि जिले में प्राथमिक व मध्य का बिना रोस्टर क्लियर हुए ही आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. अभ्यर्थियों द्वारा अंधेरे में ही आवेदन फॉर्म जमा किये जा रहे हैं. उन्हें इस बात की जानकारी ही नहीं है कि किस नियोजन इकाई में किस विषय में कितना सीट खाली है.

  • बिहार : सीवान के महाराजगंज में पान दुकानदार की गोली मारकर हत्या

    सीवान : बिहार में सीवान के महाराजगंज में अपराधियों का तांडव जारी है. शहर के राजेंद्र चौक के समीप मंगलवार की संध्या करीब साढ़े छह बजे दो बाइक पर सवार चार-पांच की संख्या में पहुंचे बेखौफ अपराधियों ने एक पान दुकानदार को गोली मार हत्या कर दी. घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गयी. गोली लगने के बाद घायल दुकानदार को स्थानीय लोगों की मदद से घायल को आनन-फानन में निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां चिकित्सकों ने सीवान रेफर कर दिया.

  • सीवान : दुकानदार को गोली मार 1.25 लाख रुपये लूटे

    महाराजगंज : थाना क्षेत्र के पटेढ़ी बाजार में मंगलवार की देर रात तीन बाइकों पर सवार छह अपराधियों ने एक जनरल स्टोर दुकानदार को गोली मारकर सवा लाख रुपये लूट लिये. घायल दुकानदार को स्थानीय लोगों की मदद से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां से सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया़ महाराजगंज थाना क्षेत्र के पटेढ़ा गांव निवासी विश्वनाथ शाही के 35 वर्षीय पुत्र चुन्नू शाही मंगलवार की रात दुकान बंद करने की तैयारी कर रहे थे. इसी बीच तीन बाइकों पर सवार छह की संख्या में अपराधी आये गोली मारकर रुपये लूट लिये़

  • बिहार : दाहा नदी में डूबे दूसरे युवक का शव 48 घंटे बाद मिला, मचा कोहराम

    सीवान : बिहार के सीवान में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रामपुर विशुनपुर स्थित घाट पर दीपावली को ले पशुओं को धोने गये दो चचेरे भाईयों की मौत डूबने से हो गयी. डूबे युवक के चचेरे भाई का शव घटना के 19 घंटे बाद घटना से दो सौ मीटर आगे मिला था. उसका शव मिलने के बाद परिजनों में कोहराम मच गया था. परिजन युवक की तलाश में नदी को खंगाल रहे थे. करीब 48 घंटे बाद युवक का भी नदी से बरामद किया गया. युवक का शव बरामद होने के बाद गांव में कोहराम मच गया. घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया था.

  • माधोपुर और बगही में धूमधाम से मनायी गयी गोवर्धनपूजा

    तरैया : प्रखंड के पोखरेड़ा पंचायत के बगही व माधोपुर यादव बस्ती में सोमवार को धूमधाम से गोवर्धन पूजा का आयोजन किया गया. बगही व माधोपुर गांव स्थित गोवर्धन पूजा स्थलों पर तरैया विधायक मुंद्रिका प्रसाद राय शामिल हुए.

  • ग्रामीण इलाकों में बनायी गयी गोवर्धनआकृति

    दाउदपुर(मांझी) : हिंदू परंपरा व शास्त्रानुसार गोवर्धनपूजा व भैया दूज सुरक्षा और दीर्घायु का पर्व है.

  • दाहा नदी में दो चचेरे भाई लापता एक का शव मिला, पसरा मातम

    सीवान : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रामपुर विशुनपुर स्थित घाट पर दीपावली के अवसर पर पशुओं को धोने गये दो चचेरे भाई अचानक गहरे पानी में चले गये. दोनों के गायब होने की सूचना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया. घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया. ग्रामीणों संग भागते हुए परिजन दाहा नदी पर पहुंचे.

  • शिथिलता बरतने पर चार प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों पर शोकॉज

    सीवान : जिला स्वास्थ्य समिति की मासिक बैठक डीएम रंजीत की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में सोमवार को हुई. इसमें स्वास्थ्य विभाग की समस्त योजनाओं के क्रियान्वयन एवं प्रगति, कन्या उत्थान योजना, नियमित टीकाकरण, प्रजनन तथा शिशु स्वास्थ्य, अयुष्मान, भारत परिवार नियोजन कार्यक्रम, जननी बाल सुरक्षा योजना की समीक्षा की गयी. इन कार्यक्रमों में किसी प्रकार की कोताही, लापरवाही नहीं बरतने का निर्देश दिया गया.

  • इ-टिकट के धंधेबाज को आरपीएफ ने दबोचा

    सीवान : रेलवे सुरक्षा बल सीवान पोस्ट द्वारा नगर थाने के दरबार सिनेमा परिसर स्थित आर के ट्रेवल दुकान पर पर औचक छापेमारी कर दुकान संचालक को आइआरसीटीसी की फर्जी आइडी पर बनाये गये तत्काल व सामान्य इ-टिकटों के साथ गिरफ्तार किया गया. पकड़े गये संचालक का नाम अकरम अली खान है जो जीबी नगर थाने के सोनबरसा गांव निवासी कौसर अली खान का पुत्र है.

  • हत्या के बाद आकोपुर गांव में मचा कोहराम

    सीवान : महादेवा ओपी थाना क्षेत्र के आकोपुर गांव निवासी बबन मांझी के पुत्र शंभूनाथ मांझी का शव रविवार की रात पोस्टमार्टम करा कर जैसे ही गांव पहुंचा, परिजनों कोहराम मच गया. मां लक्ष्मीना देवी अपने जिगर के टुकड़े को पकड़ कर रो रही थी. छोटा भाई रॉबिन कुमार भी अपनी मां के साथ भाई के खोने पर रो रहा था. पत्नी रेनू देवी अपने पति को पकड़ कर रो रही थी.

  • तीन वर्ष पूर्व पत्नी को बिंदुसार पंचायत से मुखिया का लड़ाया था चुनाव

    सीवान : मृतक शंभु मांझी अपनी पत्नी रेनू देवी को तीन वर्ष पूर्व बिंदुसार बुजुर्ग पंचायत से मुखिया पद के लिए चुनाव मैदान में उतारा था. लेकिन कुछ ही अंतर से पत्नी रेनू देवी चुनाव हार गयी थी. इसके बाद भी शंभु किसी भी सामाजिक कार्य में चंदा देने में पंचायत में आगे रहता था.

  • गांजा पीने के विरोध पर युवक को मारा चाकू

    सीवान : नगर थाना क्षेत्र के पंच मंदिरा के समीप पूर्व में गांजा पीने का विरोध करने पर अपराधियों ने एक युवक को चाकू मारकर जख्मी कर दिया. घायल युवक मोहित कुमार ने बताया कि रविवार की शाम अपने घर से बाहर अपने दोस्तों के पास जा रहा था.

  • आर्थिक गणना के लिए कार्यशाला का आयोजन

    महाराजगंज : अनुमंडल कार्यालय सभागार में सोमवार को सातवें आर्थिक गणना का एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

  • एक ही परिवार के आधा दर्जन लोगों को पीटकर किया घायल

    सीवान : दरौंदा विस उप चुनाव की मतगणना के रुझान में निर्दलीय प्रत्याशी कर्णजीत सिंह उर्फ व्यास सिंह शुरू से लेकर अंत तक दबदबा बनाये रखे. तमाम कयासों को दरकिनार करते हुए व्यास सिंह ने प्रत्येक राउंड से अपना बढ़त बरकरार रखा. डाक मतपत्रों की गणना हो या इवीएम से गणना सब में एनडीए प्रत्याशी अजय सिंह पर निर्दलीय प्रत्याशी व्यास सिंह हावी दिखे. इस बार दरौंदा विस उप चुनाव में 11 प्रत्याशी मैदान में थे.

  • मतगणना में पहले राउंड से ही बढ़त बनाये रहे कर्णजीत सिंह

    सीवान : दरौंदा विस उप चुनाव की मतगणना के रुझान में निर्दलीय प्रत्याशी कर्णजीत सिंह उर्फ व्यास सिंह शुरू से लेकर अंत तक दबदबा बनाये रखे. तमाम कयासों को दरकिनार करते हुए व्यास सिंह ने प्रत्येक राउंड से अपना बढ़त बरकरार रखा. डाक मतपत्रों की गणना हो या इवीएम से गणना सब में एनडीए प्रत्याशी अजय सिंह पर निर्दलीय प्रत्याशी व्यास सिंह हावी दिखे. इस बार दरौंदा विस उप चुनाव में 11 प्रत्याशी मैदान में थे.

  • जिले में रसूखदार है व्यास सिंह का परिवार

    सीवान : आर्थिक एवं सामाजिक रुप से समृद्ध होने के कारण कर्णजीत सिंह उफ व्यास सिंह के परिवार का दबदबा सीवान की राजनीति में शुरु से ही रहा है.व्यास सिंह के दादा स्व. रामदरस सिंह एवं पिता स्व. बच्चा सिंह किसान थे. जमीन अधिक होने तथा आर्थिक रूप से संपन्न होने के कारण हाथी रखने की परंपरा को परिवार के लोगों ने अभी तक कायम रखा है.

  • नौ वर्षों के भीतर दूसरी बार दरौंदा विस में हुआ उप चुनाव

    दरौंदा : दरौंदा विधानसभा क्षेत्र के नौ वर्षों के जीवन काल में दूसरी बार उप चुनाव हुआ. इससे पहले वर्ष 2011 में यहां उपचुनाव हुआ था. उस उप चुनाव की नौबत इस लिए आ पड़ी थी कि तत्कालीन विधायक जगमातो देवी के हर्ट अटैक के चलते निधन हो गया था.

  • व्यवसायी पुत्र का अपहरण, चार घंटे में बरामद

    बसंतपुर : मुख्यालय के बिल्डिंग मटेरियल व्यवसायी व थाना क्षेत्र के कोड़र निवासी रामेश्वर प्रसाद के पुत्र युवराज कुमार (7) का अपहरण अपाचे सवार लोगों ने बुधवार की देर शाम कर लिया. घटना की सूचना मिलते ही बसंतपुर थाने की पुलिस छानबीन में जुट गयी व घटना के महज चार घंटे के बाद पुलिस की तत्परता से बच्चे को भगवानपुर थाने के गजियापुर गांव से बरामद कर लिया गया.

  • पिता व पुत्र का शव घर पहुंचते ही मचा कोहराम

    आंदर : थाना क्षेत्र के तियांय गांव में गुरुवार को पिता व पुत्र का शव पहुंचते ही कोहराम मच गया. बुधवार को तियाय गांव निवासी सिपाही चौहान व उसके पुत्र शैलेश चौहान को अपराधियों ने गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया था.

  • पुलिस ने नाबालिग लड़की को छपरा स्टेशन से किया बरामद

    बसंतपुर : थानाक्षेत्र के एक गांव से शनिवार की सुबह अपहृत हुई नाबालिग लड़की को बसंतपुर पुलिस ने बुधवार को छपरा स्टेशन से बरामद कर लिया. बुधवार की सुबह बसंतपुर थानाध्यक्ष रणधीर कुमार को गुप्त सूचना मिली की अपहृत नाबालिग लड़की अपहर्ता के साथ छपरा स्टेशन पर बैठी है.

  • संघमित्रा स्कूल के बच्चों ने सीखे सलाद मेकिंग के गुर

    सीवान : संघमित्रा पब्लिक स्कूल में वर्ग नर्सरी से पांचर्वी वर्ग तक के छात्र-छात्राओं द्वारा सलाद मेकिंग कार्यक्रम का आयोजन हुआ. बच्चों ने प्रकार के सब्जी-सलाद एवं फल सलाद बनाया. विद्यालय की प्राचार्य नबोनीता घोष ने कहा कि ऐसे-ऐसे कार्यक्रम से बच्चों को सब्जी एवं फल के महत्व का पता चलता है.

  • नहीं मिल रहा लोगों को नल का जल, किया प्रदर्शन

    भगवानपुर हाट : प्रखंड क्षेत्र के कौड़िया पंचायत के वार्ड संख्या 12 में बीते दो माह से लोगों को नल का जल नहीं मिल रहा है. पानी नहीं मिलने से परेशान ग्रामीणों ने गुरुवार को जल मीनार के पास पहुंच कर पानी के लिए प्रदर्शन किया.

  • कैंप लगाकर डेंगू की हुई जांच

    सीवान : जिले में डेंगू का प्रकोप अब महामारी की तरह शहर व गांव में फैल रहा है. जिससे लोगों में डर का माहौल बना हुआ है. इधर इसको लेकर गुरुवार को शहर के शुक्ला टोली हनुमान मंदिर कैंपस में स्वास्थ्य विभाग की टीम कैंप लगाकर लोगों की जांच की.

  • हंगामा व आरोपित को छुड़ाने के मामले में मामला दर्ज

    रघुनाथपुर : स्थानीय थाना परिसर में युवती की अपहरण की आरोपित शराब कारोबारी थाना के मिर्जापुर निवासी राज किशोर यादव को छुड़ाने व थाना परिसर में हंगामा बुधवार की देर शाम करने के मामले में स्थानीय पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया. तीन लोगों पर नामजद व 10-15 अज्ञात पर मामला दर्ज किया है.

  • बिहार उपचुनाव परिणाम : जदयू प्रत्याशी को मात देने वाले कर्णजीत सिंह का सीवान की राजनीति में रहा है दबदबा

    सीवान : बिहार के दरौंदा विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में जदयू को झटका लगा है. इस सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी कर्णजीत सिंह उर्फ व्यास सिंह ने जदयू के अजय कुमार सिंह को 27279 वोट से हराकर जीत दर्ज की. आर्थिक एवं सामाजिक रुप से समृद्धि होने के कारण कर्णजीत सिंह उफ व्यास सिंह के परिवार का दबदबा सीवान की राजनीति में शुरू से ही रहा है. व्यास सिंह के दादा स्व. रामदरस सिंह एवं पिता स्व. बच्चा सिंह एक किसान थे. जमीन अधिक होने तथा आर्थिक रूप से संपन्न होने के कारण हाथी रखने की परंपरा को परिवार के लोगों ने अभी तक कायम रखा है.

  • बिहार उपचुनाव परिणाम : जदयू को बड़ा झटका, दरौंदा में पहले ही राउंड से बढ़त बनाये रहे कर्णजीत सिंह

    सीवान : बिहार के दरौंदा विधानसभा सीट के परिणाम से जदयू को निराशा हाथ लगी है. गुरुवार को इस सीट की मतगणना में निर्दलीय उम्मीदवार कर्णजीत सिंह ने जनता दल यूनाइटेड के अजय कुमार सिंह को पीछे करते हुए जीत दर्ज कर ली है. उपचुनाव की मतगणना के रुझान में निर्दलीय प्रत्याशी कर्णजीत सिंह उर्फ व्यास सिंह शुरू से लेकर अंत तक दबदबा बनाये रखे. तमाम कयासों को दरकिनार करते हुए व्यास सिंह ने प्रत्येक राउंड में अपना बढ़त बरकरार रखा.

  • सीवान : पिता-पुत्र को मारी गोली, पिता की गयी जान

    आंदर : असांव थाना क्षेत्र के मनिया गांव के रामनगर टोला नहर के समीप बाइक सवार अपराधियों ने बुधवार की दोपहर बाइक से घर लौट रहे पिता-पुत्र को गोली मार दी.

  • किसके सिर सजेगा ताज फैसला आज

    सीवान : अब इंतजार की घड़ी खत्म हो गयी. आज आपके सामने होगा कि किसके सिर पर सजेगी विधायकी का ताज. दरौंदा विधानसभा उप चुनाव मतगणना की प्रशासनिक तैयारी जिला निर्वाचन विभाग के द्वारा पूरी कर ली गयी है. डीएवी महाविद्यालय स्थित मतगणना केंद्र को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. मतगणना केंद्र को चारों तरफ से सील कर चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात कर दिये गये हैं.

  • मो हसनैन हत्याकांड में जवाहर यादव समेत तीन दोषी करार

    सीवान : जिला एवं सत्र न्यायाधीश मनोज शंकर ने ओरमा गांव के जवाहर यादव पुत्र अमोद यादव व ललन चौधरी को भादवि की धारा 302, 149 में दोषी पाया है. सजा के बिंदु पर आगामी चार नवंबर को सुनवाई की जायेगी. इसके पूर्व में मुखिया बृज मोहन पांडे व भाई ओम प्रकाश पांडे को मो हसनैन हत्याकांड के मामले में दोषी पाते हुए आजीवन कारवास की सजा सुनायी जा चुकी है.

  • किसानों को जानकारी देने के लिए कृषि रथ हुआ रवाना

    सीवान : आत्मा के तत्वावधान में आयोजित कृषि जागरूकता महाभियान के अंतर्गत जिलास्तरीय रबी कर्मशाला सह प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन बुधवार को टाउन हॉल में किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन एडीएम राधा रमण सिंह, संयुक्त कृषि निदेशक सारण विजेंद्र चौधरी, जिला कृषि पदाधिकारी अशोक कुमार राव, निदेशक आत्मा शीलाजीत सिंह तथा उप परियोजना निदेशक केके चौधरी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया.

  • जिले में डेंगू का कहर, दो पुलिसकर्मी बीमार

    गुठनी : थाना क्षेत्र के दो आरक्षियों को डेंगू बुखार होने की जानकारी मिली है. थानाध्यक्ष मनोरंजन कुमार ने बताया कि आरक्षी शोएब अख्तर व संदीप कुमार को बुखार आया था और उन लोंगों ने इलाज के क्रम में जांच के बाद सूचना दिया है कि डेंगू बुखार हो गया है. डेंगू पीड़ित दोनों आरक्षी प्राथमिक इलाज के बाद पटना चले गये है. गुठनी में बढ़ रहे डेंगू के मरीजों की संख्या से ग्रामीण काफी चिंतित है. गुठनी पीएचसी में डेंगू जांच का न तो कोई व्यवस्था है और न ही क्षेत्र में डेंगू के बचाव के लिए कोई छिड़काव हो रहा है. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी सब्बीर अख्तर ने बताया पीएचसी में डेंगू जांच का कोई किट नहीं है और क्षेत्र के चिह्नित जगहों पर काला ज्वर का छिड़काव हो रहा है. गुठनी में मस्तिष्क ज्वर से चार दिन पहले एक बालक रोहित कुमार की मौत भी हो चुकी है. डेंगू के बढ़ते रोगियों की संख्या क्षेत्रवासियों को दहशत में ला दिया है. डेंगू के पसरते पाव से ग्रामीणों ने मच्छर के कीटनाशक छिड़काव की मांग करने लगे है. ग्रामीणों का कहना है कि पिछले दो दशक से की भी प्रकार का मच्छर का कीटनाशक का छिड़काव नहीं हुआ है और न ही हो रहा है जिससे ये स्थिति उत्पन्न हुई है. विनोद चौधरी, बीडीसी राजेश गुप्ता, कुंवर जी विश्वकर्मा आदि ने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से मिलकर डेंगू के बढ़ते खतरे की जानकारी देते हुए इसके रोकथाम के लिये उचित छिड़काव की मांग की है.

  • पत्रकार हत्याकांड में डीएसपी की गवाही पूरी

    मुजफ्फरपुर\सीवान : पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में मंगलवार को सीवान नगर थाना के पूर्व थानाध्यक्ष व मध्यनिषेध पटना में डीएसपी के पद पर तैनात सुबोध कुमार की गवाही पूरी कर ली गयी है. उन्होंनेघटना में इस्तेमाल किये गये पिस्टल की बरामदगी अपने द्वारा करने की बात स्वीकार करते हुए जब्त पिस्टल की पहचान की. जिसके बाद न्यायालय ने गवाही पूरी होने के बाद गवाह को मुक्त करते हुए छह नवंबर को अगली तिथि निर्धारित की है. छह नवंबर को गवाह के रूप में पूर्व अनुसंधानक रविकांत दूबे एवं सीवान जेल के तत्कालीन लिपिक अमोद कुमार की गवाही हो सकती है.

  • मतदाता सूची सत्यापन में लापरवाह कर्मी निलंबित

    सीवान : नगर परिसर में भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदाताओं का सत्यापन कार्य चल रहा है. इधर पिछले सप्ताह एडीएम रमन कुमार सिन्हा ने जब कार्यों की जांच किया तो इसमें घोर लापरवाही सामने आया.

  • दरौंदा में छह पोलिंग एजेंट समेत 12 गिरफ्तार

    हसनपुरा/दरौंदा (सीवान) : दरौंदा विधानसभा उपचुनाव के मतदान के दौरान छह पोलिंग एजेंटों समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया. सिसवन प्रखंड के चैनपुर हाइस्कूल मतदान केंद्र से चुनाव पर्यवेक्षक ने दो दलों के पोलिंग एजेंट का आइडी गलत होने पर गिरफ्तार किया. वहीं, रजनपुरा मतदान केंद्र से दो व दरौंदा प्रखंड के एक मतदान केंद्र से दो पोलिंग एजेंटों को आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार गया.

  • दरौंदा में 45 % हुआ मतदान

    सीवान : सोमवार को हुए दरौंदा विधानसभा उपचुनाव में शाम पांच बजे तक 45 फीसदी तक मतदान हुआ. मतदान के बाद समाहरणालय कक्ष में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी रंजीता व पुलिस कप्तान नवीनचंद्र झा ने बताया कि मतदान शांतिपूर्ण व संपन्न हुआ तथा कही से कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं रही. डीएम ने बताया कि प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर रीपोलिंग की संभावना नहीं है, हालांकि अंतिम निर्णय मंगलवार को बूथों रिपोर्ट की स्क्रूटनी के बाद सामने आयेगा.

  • ड्यूटी के दौरान गश खाकर गिरा होमगार्ड जवान, भर्ती

    सीवान : दरौंदा उपचुनाव में नवलपुर मतदान केंद्र संख्या 234 पर तैनात होमगार्ड जवान शिव बालक राम गश खाकर गिर गये. होमगार्ड जवान के साथ ड्यूटी पर तैनात जवान बशबहादुर ने बताया कि हमलोग सीवान से दरौंदा थाने में गये थे. रविवार की संध्या कमान मिला कि आप लोगों को प्राथमिक विद्यालय नवलपुर बूथ पर ड्यूटी करनी है. हमलोग वहां चले गये. सोमवार की सुबह सभी लोग ड्यूटी में तैनात थे.

  • दिव्यांग, बुजुर्गों व युवाओं में दिखा उत्साह, जमकर किया मतदान

    सीवान : दरौंदा विस उपचुनाव को ले सोमवार को मतदान करने के लिए बुजुर्गों, दिव्यांगों और दूसरे प्रदेशों में रहकर काम करने वाले या पढ़ने वाले ने बूथों पर आकर मतदान किया. सुबह से ही कोई अकेले तो कोई सहारा लेकर बूथों तक पहुंचते रहे और कतारबद्ध होकर वोट देते रहे. उनके जोश, जज्बे, व हौसले को देख लोगों ने कहा, काश इनकी तरह देश का हर आदमी अपने वोट की ताकत व जिम्मेदारी को समझता.

  • जलपान छोड़ मतदान करने पहुंचीं महिलाएं

    पचरुखी सिसवन : दरौंदा विस उपचुनाव को लेकर सोमवार को हुए मतदान में मुस्लिम वोटरों का उत्साह भी चरम पर रहा. मतदाताओं ने बताया कि पहले मतदान फिर जलपान होगा. इसलिए सुबह से ही मतदान को लेकर कतारबद्ध रहीं. विस क्षेत्र के विभिन्न बूथों पर मतदाताओं का आना सुबह से ही शुरू हो गया था.

  • 10 बजे के बाद बूथों पर उमड़ी वोटरों की भीड़

    महाराजगंज/सीवान : दरौंदा विधान सभा उपचुनाव सुबह निश्चित समय से मतदान शुरू हुआ. सभी बूथों पर तैनात मतदान कर्मी समय से मतदान शुरू करा दिये. बूथ संख्या 242 पर वीवीपैट मशीन की खराबी के कारण 30 मिनट विलंब से मतदान शुरू हुआ. वीवीपैट मशीन की खराबी की सूचना मिलते ही विधि व्यवस्था में भ्रमणशील एसडीओ मंजीत कुमार, एसडीपीओ हरीश शर्मा ने बिना देर किए वीवी पैट बूथ पर उपलब्ध करा कर मतदान शुरू करवाया.

  • सीवान : जमीन के विवाद में खूनी संघर्ष, एक की मौत

    सीवान : मैरवा थाने के मैदनिया गांव में रविवार की सुबह जमीन विवाद में हुए दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष में एक महिला की मौत हो गयी, जबकि एक दर्जन लोग घायल हो गये. मृतका कपिलदेव सिंह की पत्नी कमलावती देवी है. बताया जाता है कि मैदनियां गांव निवासी शिवजी सिंह और कपिलदेव सिंह दोनों पट्टीदार हैं. दोनों के बीच वर्षों से जमीन विवाद चल रहा था. दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर ईंट-डंडे से प्रहार किया. इस खूनी संघर्ष में शिवजी सिंह के पक्ष के शिवजी सिंह सहित पवन सिंह, पप्पू सिंह व मीरा देवी घायल हो गयी.

  • दरौंदा में बोले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, विकसित राज्य बनने की ओर अग्रसर है बिहार

    सीवान/पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को उपचुनाव में एनडीए उम्मीदवारों के समर्थन में दरौंदा, किशनगंज और समस्तीपुर में सभाओं को संबोधित किया.

  • डीइओ के निरीक्षण में गायब मिले 16 शिक्षक

    जलालपुर : प्रखंड के संकुल संसाधन केंद्र सह मध्य विद्यालय सम्हौता में अर्द्धवार्षिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिका जांच करने के लिए प्रतिनियोजित शिक्षक कॉपी जांचने के बजाया केंद्र से ही गायब पाये गये. इसका खुलासा डीइओ अजय कुमार सिंह के निरीक्षण में हुआ.

  • बंद नाला नहीं खोलने पर लोगों ने जाम की सड़क, आवागमन ठप

    सीवान : पचरुखी प्रखंड क्षेत्र के पकड़ी बंगाली गांव के ग्रामीणों ने गुरुवार को सीवान-बड़हरिया मुख्य मार्ग को बांस से बंद कर प्रदर्शन किया. ग्रामीणों का कहना था कि पकड़ी काली मंदिर से लेकर पकड़ी मोड़ तक आने वाली मार्ग में बारिश का पानी करीब तीन फिट जमा हो गया है. इस कारण अब गांव में बीमारी फैल रही है.

  • 6,477 लाभुकों का राशन कार्ड रद्द

    महाराजगंज : प्रखंड में नये राशनकार्ड बनाने के साथ वैसे लोग जो राशन कार्ड पाने की पात्रता नहीं रखते हैं, उन अपात्र परिवारों का राशन कार्ड रद्द किया गया है. खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत निर्गत छह हजार 477 अपात्र परिवारों का राशन कार्ड रद्द कर दिया गया. नये राशन कार्ड के लिए 50 हजार 347 आवेदन जमा हुए हैं.

  • कुछ लोग अखबार से सुर्खियां बटोरने के लिए दे रहे बयान : CM नीतीश

    सीवान : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि बिहार पिछड़े राज्य से विकसित राज्य बनने की ओर अग्रसर है. इसके लिए सरकार अपना काम कर रही है. न्याय के साथ विकास की परिकल्पना को दोहराते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि समाज के वंचित लोगों का विकास हमारा ध्येय है.

  • एजेंट से उचक्कों ने उड़ाये 95 हजार रुपये

    सीवान : नगर थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड से उचक्कों ने छपरा व सूरत से आये दो कपड़ा कमीशन एजेंट से बैग में रखे नकद 95 हजार रुपये सहित कीमती कागजात उड़ा ले गये. घटना के संबंध में दोनों एजेंट छपरा निवासी रवि रंजन गुप्ता व सूरत निवासी विश्वकर्मा शर्मा ने पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा को आवेदन दिया है.

  • पुलिस पर हमला मामले में 15 लोग हुए गिरफ्तार

    अमनौर : शराब अड्डे पर छापेमारी करने गयी पुलिस के साथ मारपीट करने को लेकर अमनौर थाने में 27 नामजद व 25 अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • बाइक व बोलेरो में टक्कर, युवक जख्मी

    बनियापुर : बाइक-बोलेरो के आमने-सामने के जोरदार टक्कर में बाइक सवार 24 वर्षीय युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना चेतन छपरा-नगरा सड़क मार्ग पर सरेयां ब्रह्मम स्थान के पास की है. गंभीर रूप से घायल युवक नगरा थाना क्षेत्र के कटेशर निवासी मिंटू है. घायल युवक का इलाज निजी चिकित्सालय में चल रहा है. घटना के संबंध में प्रत्यक्षदर्शीयों ने बताया की बोलेरो नगरा से चेतन छपरा की ओर जा रही थी. जबकी बाइक विपरीत दिशा से आ रही थी.

  • बरसात खत्म होते ही जिले में शुरू हो गया डेंगू का कहर

    सीवान : बरसात खत्म होते ही जिले में डेंगू बीमारी का कहर जारी हो गया है. जिले में अब तक पांच दर्जन से अधिक लोग डेंगू बीमारी से संक्रमित हो चुके है. डेंगू मरीजों के सरकारी आंकड़े भी दो दर्जन से पार कर चुका है. शहर के करीब आधे से अधिक मोहल्लों में अभी भी जल-जमाव व गंदगी होने के कारण डेंगू मरीजों की संख्या और बढ़ने की संभावना है. सीवान नगर पर्षद द्वारा मैलाथियान का फॉगिंग तो करायी जा रही है. लेकिन गंदगी व जल-जमाव की स्थिति काफी भयावह है.

  • दुष्कर्म का वीडियो वायरल मामले में प्राथमिकी दर्ज

    सीवान : सराय ओपी थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली किशोरी के साथ दुष्कर्म के बाद वीडियो वायरल मामले में सीजेएम के आदेश पर प्राथमिकी दर्ज की गयी. जिसके बाद दुष्कर्म से पीड़ित किशोरी की मां ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सीवान के न्यायालय में परिवाद दायर कर न्याय की गुहार लगाते हुए आरोप लगाया कि मेरी पुत्री 27 अगस्त को 2:00 बजे दिन में अपने मकई के खेत में मकई की सोहनी कर रही थी.

  • सीवान : चाकू घोंपकर एक व्यक्ति की हत्या, एक जख्मी

    सीवान : मुफस्सिल थाने के बिंदुसार व बरहन गांव के बीच श्मशान के पास अपराधियों ने बरहन निवासी अलाउद्दीन मियां के पुत्र मोहम्मद इजराइल की चाकू घोंप कर हत्या कर दी. इस दौरान वहां से गुजर रहे एक अन्य युवक महादेवा ओपी थाने के बिंदुसार निवासी अब्दुल अजीज मियां के पुत्र शमशाद अली को भी चाकू घोंप कर जख्मी कर दिया. उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया गया. परिजनों ने बताया कि घटना की जानकारी तब हुई जब जख्मी शमशाद ने बताया कि कुछ लोगों ने एक व्यक्ति की हत्या करके व्यास को सुनसान जगह में फेंक दिया है.

  • सीवान : प्रतिमा विसर्जन के दौरान फायरिंग, दो घायल

    आंदर : थाना क्षेत्र के भरौली गांव में शनिवार को मूर्ति विसर्जन के दौरान दो गुटों के बीच विवाद हो गया़ इसमें गोलीबारी हुई, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया़ वहीं, एक युवक की पिटाई कर दी गयी़ भरौली गांव के रितेश कुमार तिवारी मूर्ति विसर्जन जुलूस में शामिल था़ इसी दौरान गांव के ही धीरेंद्र सिंह व अभिमन्यु सिंह बाइक से रितेश को धक्का लग गया़ इसके बाद दोनों के बीच विवाद बढ़ गया़ इसके बाद एक पक्ष ने लोगों ने रितेश को गोली मार दी, जिससे वह घायल हो गया़ गोलीबारी की घटना के बाद गांव में तनाव बना हुआ है़

  • सीवान : मालगाड़ी बेपटरी, सात घंटे परिचालन रहा बाधित

    सीवान : मालगोदाम से सीवान स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर आ रही मालगाड़ी गुरुवार की देर रात लगभग 11:35 बजे बेपटरी हो गयी. इसके कारण भटनी-सीवान-छपरा रेलखंड पर सात घंटों तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा.

  • उपचुनाव : तेजस्वी ने सांप्रदायिक शक्तियों को उखाड़ फेंकने का किया आह्वान, कहा- गरीब नौजवानों की नहीं मिला रोजगार

    सीवान : लोग कहते थे कि बिहार में डबल इंजन की सरकार होगी, तो बिहार में विकास की गंगा बहेगी. लेकिन, ऐसा नहीं हुआ. अब क्या होगा? चार सालों में चार सरकारें बदलीं. शायद ऐसा कोई सगा नहीं, जिसको हमारे ''पलटू चाचा'' ने ठगा नहीं. हमारे चाचा को पहले सांसद पति अपराधी दिखते थे, लेकिन अब गांधी वादी दिख रहे है. नौजवानों को रोजगार चाहिए तो आपलोग आरजेडी को वोट दीजिये. हम बेरोजगारी दूर करेगें. उक्त बातें नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को हसनपुरा प्रखंड के सहुली स्थित हाई स्कूल के प्रांगण में दारौंदा विधानसभा उपचुनाव को लेकर चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही.

  • समंदर पार परदेश में भोजपुरिया लोगों ने मनाया दशहरा, भारत से दुर्गा की प्रतिमा मंगा कर रखा व्रत, विसर्जित की प्रतिमा

    सीवान : असत्य पर सत्य की जीत का महापर्व दशहरा समंदर पार दुबई में भी भोजपुरी क्षेत्र के लोगों ने धूमधाम से मनाया. दुबई के एक कंपनी में काम करनेवाले करीब 15 सौ कर्मियों ने दशहरा पर्व को विधि पूर्वक धूमधाम से मनाया. शुक्रवार को कर्मचारियों ने हवन करने के बाद प्रतिमा का धूमधाम से विसर्जन किया. इस कंपनी में काम करनेवाले 15 सौ कर्मियों में अधिकतर कर्मी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर, देवरिया, बलिया के अलावा बिहार के सीवान, छपरा एवं गोपालगंज के रहनेवाले हैं. इन इलाकों में सबसे ज्यादा भोजपुरी भाषी रहते हैं.

  • मां संतोषी माता मंदिर में चोरी, कंगन, नथिया और मंगलसूत्र समेत दो लाख के आभूषण ले गये चोर

    सीवान : नगर थाने के शेखर सिनेमा के सामने स्थित मां संतोषी माता के मंदिर से अज्ञात चोरों ने संतोषी मां को पहनाये गये करीब दो लाख के कीमती आभूषण की चोरी कर ली है. घटना की जानकारी होने पर संतोषी माता मंदिर समिति के सचिव श्याम नांगलिया ने नगर थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

  • सीवान : बेपटरी हुई मालगाड़ी, सात घंटे तक बाधित रही रेल लाइन, ट्रेन परिचालन शुरू

    सीवान : मालगोदाम से सीवान रेलवे स्टेशन आ रही मालगाड़ी के दो खाली डिब्बों के चार पहिये गुरुवार की रात करीब 11:35 मिनट पर बेपटरी हो गये. इस कारण मध्य रात से ही भटनी-सीवान-छपरा रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन पूर्ण रूप से ठप हो गया. मालगाड़ी के पीछे के डिब्बों के अप और डाउन लाइन पर होने