• बीडीओ के चालक व उसके पुत्र को अपराधियों ने मारी गोली, रेफर

    सीवान/हुसैनगंज : जिले के बेखौफ अपराधियों ने गुरुवार की देर रात हुसैनगंज थाने के सरेया गांव के समीप हुसैनगंज प्रखंड के बीडीओ के चालक एवं चालक के पुत्र को गोली मारकर जख्मी कर दिया. गंभीर रूप से जख्मी चालक एवं उसके पुत्र को उपचार के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. दोनों की हालत गंभीर होने के कारण डॉक्टरों ने पीएमसीएच रेफर कर दिया.

  • गैस एजेंसी लूटकांड: एसपी ने की घटनास्थल की जांच

    दरौंदा : सीवान-छपरा मुख्य मार्ग के एनएच 531 स्थित प्राजल गैस एजेंसी से गुरुवार की देर संध्या अपराधियों ने पुलिस को खुली चुनौती देते हुए मैनेजर से 80 हजार नकद व बाइक लूट कर आसानी से चलते बने. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस कप्तान नवीन चंद्र झा ने गुरुवार की देर शाम घटनास्थल की जांच की.

  • शहाबुद्दीन के खिलाफ थानाध्यक्ष ने दी गवाही

    सीवान : मंडल कारा में गठित विशेष न्यायाधीश सह एडीजे तीन रणवीर सिंह की अदालत में तत्कालीन हुसैनगंज थानाध्यक्ष रणवीर सिंह ने अपनी गवाही दी है. अभियोजन से विशेष अभियोजक जय प्रकाश सिंह ने गवाह का परीक्षण कराया. बचाव पक्ष के अधिवक्ता अभय कुमार राजन ने आंशिक जिरह की.

  • सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियों तक पहुंची पुलिस

    सीवान : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के अयोध्या पुरी में बुधवार की देर रात अपने दोस्त के साथ पार्टी में गये युवक पर हुई गोलीबारी मामले में प्राथमिकी दर्ज नहीं की गयी है. बताते चलें कि बुधवार की देर रात 8:15 नगर थाने के दक्षिण टोले निवासी अजय सिंह का पुत्र अनुराग कुमार अपने एक दोस्त रोहित कुमार के साथ बाइक से अयोध्यापुरी गया था.

  • बिना नक्शे के घर बनानेवाले 36 लोगों के खिलाफ नगर पर्षद ने भेजा नोटिस

    सीवान : बिना नक्शा के बनाये घर के खिलाफ नगर पर्षद सख्त हो गया है. नक्शा पास कराएं बिना घर बनाने वालों को चिह्नित कर नोटिस भेजी जा रही है. वहीं कई लोगों द्वारा नक्शा के अनुरूप निर्माण नहीं किये जाने पर भी कार्रवाई की जा रही है. इन लोगों ने नियम कानून को ताक पर रख भवन निर्माण कराने में जुटे है.

  • सीवान : बीडीओ के ड्राइवर व उसके बेटे को मारी गोली

    सीवान : अपराधियों ने गुरुवार की रात 8.30 बजे हुसैनगंज थाने के सरेया गांव के पास हुसैनगंज बीडीओ के ड्राइवर मोहम्मद निजामुद्दीन व उसके बेटे मोहम्मद इमामुद्दीन उर्फ बिट्टू को गोली मार दी. दोनों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां से पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है.

  • सीवान में बीडीओ के चालक एवं पुत्र को अपराधियों ने मारी गोली, हालत गंभीर

    सीवान : बिहार के सीवान जिले में बेखौफ अपराधियों ने गुरुवार की रात करीब 8:30 बजे हुसैनगंज थाने के सरेया गांव के समीप हुसैनगंज प्रखंड के बीडीओ के चालक एवं उसके पुत्र को गोली मारकर जख्मी कर दिया. गंभीर रूप से जख्मी चालक एवं उसके पुत्र को उपचार के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. दोनों की हालत गंभीर होने के कारण डॉक्टरों ने पीएमसीएच रेफर कर दिया

  • सीवान : शहर में युवक को गोली मार किया घायल, बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर

    सीवान : बिहार के सीवान में मुफस्सिल थाने के अयोध्यापुरी में बुधवार की रात्रि करीब 8:15 बजे अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर एक युवक को जख्मी कर दिया. घायल युवक का नाम अनुराग सिंह है जो नगर थाने के दक्षिण टोला सदानी चौक निवासी अजय सिंह का पुत्र है. घायल युवक को उपचार के लिए सदर अस्पताल लाया गया. लेकिन, हालत गंभीर होने के कारण डॉक्टरों ने पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया.

  • इलाज के दौरान कैदी की मौत पर परिजनों ने जवानों को पीटा, पत्नी ने हत्या का लगाया आरोप, कैदी फरार

    सीवान : सदर अस्पताल में मंगलवार की रात करीब 11:45 बजे एक विचाराधीन कैदी की उपचार के दौरान मौत हो गयी. मृत कैदी लाल बहादुर प्रसाद जीबी नगर थाने के गौर गांव निवासी बलिराम प्रसाद का पुत्र था. शनिवार को मृत कैदी तथा उसके दो पुत्रों को जीबी नगर थाने की पुलिस ने शराब पीने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा था. लाल बहादुर प्रसाद की मौत की सूचना उसके परिवार वालों को मिली वे बुधवार की सुबह करीब 4:00 बजे सदर अस्पताल पहुंचे.

  • सीवान : लेनदेन के विवाद में युवक को मारी गोली, गयी जान

    दरौंदा (सीवान) : स्थानीय थाना क्षेत्र के हाथोपुर गांव में सोमवार को 80 हजार रुपये के लिए पट्टीदारों ने एक युवक को गोली मारकर हत्या कर दी़ मृतक की पहचान हाथोपुर निवासी राकेश कुमार के रूप में हुई है़

  • सीवान : बाइक की टक्कर में साइकिल सवार की मौत

    महाराजगंज. दरौंदा मुख्य सड़क पर उजाय गांव के पास रविवार की शाम सड़क हादसे में साइकिल सवार की मौत हो गयी. बताया जाता है कि उजाय गांव निवासी मेघु राउत के पुत्र वकील प्रसाद साइकिल से महाराजगंज से घर कोथुआ जा रहे थे, तभी उजाय गांव के पोखरे के पास बाइक व साइकिल में टक्कर हो गयी. इससे साइकिल सवार गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे लोगों ने महाराजगंज पीएचसी पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. वहीं, मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने बाइक सवार की पिटाई करने लगे. सूचना पर पहुंची पुलिस ने बाइकचालक को कब्जे में ले लिया.

  • सीवान : घर से बुलाकर युवक को मारी गोली, मौत

    सीवान : सराय ओपी थाने के पपौर मठिया गांव में शनिवार की रात 9:00 बजे बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने युवक को घर से बुला गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गयी़

  • बिहार : सीवान में युवक पर अंधाधुंध फायरिंग, मौत

    सीवान : बिहार के सीवान में सराय ओपी थाने के पपौर मठिया गांव में शनिवार की रात्रि करीब 9:00 बजे बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने एक युवक को घर से बुला गोली मारकर हत्या कर दी. हत्या करने के बाद फायरिंग कर भाग गये अपराधियों की गोली से एक अन्य युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया. घायल युवक को उपचार के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. मृत युवक का नाम श्याम भारती है जो पपौर मठिया गांव निवासी सकलदेव भारती का पुत्र था.

  • महाराजगंज : कपड़ा व्यवसायियों पर फायरिंग, हालत गंभीर

    महाराजगंज : शहर के राजेंद्र चौक के पास शुक्रवार की रात 8:15 बजे अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर कपड़ा व्यवसायी समेत दो को गोली मार दी, जिससे दोनों जख्मी हो गये़ घायल व्यवसायी एवं महिला को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां से डॉक्टरों ने सदर अस्पताल रेफर कर दिया.

  • बहन की अस्मिता के लिए भाई ने दी थी जान, अब भाई-बहन के प्रेम का अमर संदेश दे रहा भीखाबांध का मंदिर

    भाई-बहन के प्रेम के किस्से तो बहुत हैं. लेकिन, सीवान जिले में भाई-बहन के प्रेम की पूजा के लिए एक मंदिर बनाया गया है, जहां रक्षाबंधन के दिन श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ती है. भाई-बहन के प्रेम के प्रतीक के रूप में यहां स्थित एक खास पेड़ में भी राखी बांधी जाती है. बहनें यहां राखी चढ़ा कर भाइयों की कलाई पर राखी बांधती हैं. दरौंदा प्रखंड के भीखाबांध गांव स्थित यह मंदिर ''भैया-बहनी'' के नाम से जाना जाता है. यूं तो सालों भर यहां श्रद्धालु पूजा कर मन्नतें मांगते हैं. लेकिन, श्रावण, पूर्णिमा और भाद्र शुक्ल पक्ष अनंत चतुर्दशी के दिन सीवान, सारण, गोपालगंज, पश्चिमी और पूर्वी चंपारण, पटना आदि जिलों के अलावा और झारखंड से भी हजारों की संख्या में श्रद्धालु आकर पूजा-अर्चना करते हैं और मन्नते मांगते हैं.

  • बिहार : दहेज में बाइक नहीं देने पर नवविवाहिता की हत्या, सात मार्च 2019, को हुई थी शादी

    सीवान : बिहार में गोपालगंज जिला के धर्म परसा गांव निवासी स्व. उमा शंकर यादव की पत्नी भागरती देवी ने गोरेयाकोठी में अपने पुत्री की मौत मामले में आवेदन दी है. जिसमें कहा है कि मेरे पुत्री की शादी सात मार्च 2019 को गोरेयाकोठी थाना क्षेत्र के लद्दी गांव निवासी लाल किशुन यादव के पुत्र संदीप कुमार यादव से हुई थी. लेकिन, दहेज में बाइक नहीं मिलने के कारण मेरे पुत्री की गला दबा कर हत्या कर दिया गया. इसके अलावा शव को जला भी दिया गया.

  • सीवान : ग्रामीणों के हत्थे चढ़ा चोर, किया अधमरा, ऐसे बची जान

    सीवान : बिहार के सीवान में सिसवन थाना क्षेत्र के घुरघाट में ग्रामीणों ने रविवार की सुबह एक चोर को पकड़कर जमकर धुनाई कर दी. प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार की सुबह घुरघाट गांव के पूरब दिशा में बेलाव पोखरा स्थित बगीचे में एक व्यक्ति अपनी अपाची बाइक खड़ी कर अन्य साथियों की प्रतीक्षा कर रहा था. सुबह दौड़ने गये युवकों की नजर वहां खड़ी अपाची बाइक पर पड़ी. युवक जब बाइक के पास गये तो पास की झाड़ी से एक व्यक्ति हाथ में झोला लिए भागने लगा. जिसको युवकों ने पकड़ लिया. चोर को मुखिया सुनील मिश्र के फार्महाउस पर ले गये.

  • शर्मसार हुई ममता, कूड़ेदान में फेंकी मिली नवजात, नेवले बना रहे थे निवाला

    सीवान : बिहार में सीवान के दरौंदा प्रखंड में शनिवार की सुबह एक हृदय विदारक घटना देखने को मिली. यहां कूड़ेदान में पड़े नवजात बच्ची को नेवला नोंच रहे थे. जानकारी के मुताबिक, प्रखंड के पांडेयपुर पंचायत के सहदौली गांव में सड़क किनारे कूड़ेदान में बच्ची रो रही थी. नेवला उस बच्ची को काट रहे थे. नवजात की रोने की आवाज पर ग्रामीणों का ध्यान उस ओर गया. ग्रामीणों ने बच्ची को नेवले के आक्रमण से बचाया.

  • प्रेमी-प्रेमिका शादी रचा कर हुए फरार, आपस में भिड़े परिजन, 4 घायल

    सीवान : बिहार के सीवान में नौतन थाना क्षेत्र के नरकटिया गांव के दोनों प्रेमी प्रेमिका कोर्ट मैरिज शादी रचा कर घर से बाहर चले गये है. इसको लेकर दोनों प्रेमी-प्रेमिका के घर वाले आपस में भिड़ गये. जिसमें एक महिला सहित चार लोग घायल हो गये. घायलों का इलाज नौतन स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है.

  • सीवान के अतिउल्लाह के परिजन नहीं चुका पायेंगे सुषमा का कर्ज

    सीवान/सिसवन : पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के प्रयास से सऊदी अरब के जेल में बंद 41 भारतीयों को 2014 में घर वापसी करायी गयी थी. इनमें सीवान के सिसवन प्रखंड के चैनपुर निवासी शाहजहां हुसैन के पुत्र अतिउल्लाह शेख समेत आधा दर्जन लोग शामिल थे. उनका कसूर सिर्फ इतना था कि उन्होंने बिजली करेंट से एक सहकर्मी की हुई मौत पर मुआवजे के लिए आंदोलन किया था.

  • सड़क में बने हैं दर्जन भर गड्ढे, बढ़ी परेशानी

    दिघवारा : तस्वीर देखिए, यह तस्वीर दिघवारा भेल्दी सड़क की है. यहां दिघवारा से लेकर मटिहान तक सड़क की स्थिति अत्यंत जर्जर है और जानलेवा स्थिति में भी है. इस सड़क पर दिन-रात बालू लदे ओवरलोडेड ट्रकों के अलावा भारी वाहनों का परिचालन जारी है, जिससे सड़क की स्थिति बदतर हो गयी है.

  • असम से बहलाकर लायी गयीं नौ युवतियां बरामद

    मशरक : असम से दो युवकों के संग स्टेज शो करने सिलीगुड़ी के लिए निकलीं नौ युवतियां बस से छपरा फिर मशरक थाने के बनसोही पहुंचीं. बनसोही में रहकर आॅर्केस्ट्रा चलाने वाले राजू पटेल चैलाहा, बंजरिया, मोतिहारी के पास असम से पहुंचीं.

  • 19 साल बाद स्वतंत्रता दिवस व रक्षाबंधन का संयोग एक साथ

    सीवान : इस बार 15 अगस्त का दिन छात्र-छात्राओं के लिए बहुत खास है, क्योंकि 19 साल के बाद स्वतंत्रता दिवस व रक्षाबंधन एक साथ मनाने का योग बना है. इससे पहले यह संयोग सन 2000 में बना था. इस बार बहनें सिद्धि योग में भाइयों को रक्षा सूत्र बांधेगी. पंडित गोपाल पांडे ने बताया कि इस बार राखी बांधने का शुभ मुहूर्त सुबह पांच बजकर 49 मिनट से शाम 6.01 बजे तक है.

  • ऑर्केस्ट्रा से असम की नौ लड़कियां मुक्त

    सीवान/छपरा : पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा ने मंगलवार को सीवान- छपरा जिले के सीमावर्ती मशरख थाने के बंसोही गांव में छापेमारी कर बंधक बनाकर रखी गयी असम की नौ लड़कियों को एक मकान से मुक्त कराया. लड़कियों को मुक्त कराने के बाद पुलिस ने उनके घरवालों को बरामद होने की सूचना दे दी है. अपनी लड़कियों को वापस ले जाने के लिए परिजन सीवान आ रहे हैं.

  • खटारा वाहन : बदरंग हो रहे शहर, बिगड़ रहा स्वास्थ्य

    सीवान : सड़कों पर धड़ल्ले से दौड़े रहे खटारा वाहन जहां लोगों का स्वास्थ्य बिगाड़ रहे हैं, वहीं शहर को भी बदरंग बना रहे हैं.

  • महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री के हत्यारे की सीवान कोर्ट में हुई पेशी

    सीवान : एडीजे वन विनोद शुक्ल की अदालत में महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री पवन राजे निमवालकर के हत्यारोपित पिंटू यादव की पेशी करायी गयी. अर्थर रोड मुंबई केंद्रीय कारा से यहां चल रहे मोतीलाल राम हत्या कांड के मामले में कोर्ट के आदेश पर पेशी कराया गया. कोर्ट में पेशी कराने के बाद पुन: मुंबई वापस भेज दिया. आरोपित पिंटू यादव ने बताया कि मैं महाराष्ट्र के मारेन थाना कांड संख्या 97/2003 के आरोपित हूं.

  • दीनदयाल यादव हत्याकांड में एक को आजीवन कारावास

    सीवान : एडीजे तीन राज कुमार की अदालत ने एमएच नगर थाना के खाजेपुर निवासी दीनदायल यादव हत्याकांड में शामिल आरोपित हरेराम यादव को दोषी पाते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. कोर्ट ने दस हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है. सजा के बिंदु पर दोनों पक्षों की सुनवाई की गयी.

  • नप अध्यक्ष सिंधु सिंह और विपक्षी प्रत्याशी समेत 12 पर आरोप गठित

    सीवान : एडीजे तीन राज कुमार के अदालत में नगर परिषद अध्यक्ष सिंधु देवी व विपक्षी प्रत्याशी अनु देवी सहित 12 समर्थकों को आरोप का सरांश सुनाया गया. सभी आरोपितों ने आरोप गठन के समय कोर्ट के समक्ष अपने को निर्दोष बताया.

  • घर में दूसरी बार डकैती से सदमे में परिजन

    सिसवन : चैनपुर ओपी थाना क्षेत्र के बिरती में हुई डकैती के दूसरे दिन भी परिजन सहित ग्रामीण दहशत में है. घटना के संदर्भ में बता दें कि शनिवार की देर शाम चैनपुर ओपी थाना अंतर्गत विरती में मुन्ना राम के घर दर्जन भर हथियार से लैस डकैतों ने पूरे परिजनों को बंधक बना लिया व करीब आधा घंटा तक जमकर तांडव मचाया और लाखों की संपत्ति लूट ली.

  • वार्ड क्रियान्वयन समिति करायेगी पीसीसी की मरम्मत का कार्य

    सीवान : मुख्यमंत्री के सात निश्चय योजना में शामिल नल जल योजना के कार्य के दौरान अगर जिन पीसीसी पथ को तोड़कर पाइप बिछाने का कार्य कराया गया है वैसे तोड़े गये पथ की मरम्मती की पूरी जिम्मेदारी विभाग के द्वारा वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति को दी गयी है. यह आदेश जिला पंचायत राज पदाधिकारी सुनील कुमार ने विधायक हेम नारायण प्रसाद के द्वारा उठाये गये मुद्दा के बाद निकाला है.

  • 31 गांव जुड़ेंगे मुख्य सड़क से : विधायक

    सीवान : महाराजगंज विधानसभा क्षेत्र के 31 संपर्क विहीन गांवों को मुख्य सड़क से जोड़ने के लिए शीघ्र ही करीब 50 करोड़ की लागत से करीब 60 किलोमीटर सड़कों का निर्माण होगा.

  • सीवान : कपड़ा व्यवसायी की गोली मारकर हत्या

    सीवान : शहर के रेडिमेड कपड़े के थोक व्यवसायी की अपराधियों ने शुक्रवार की रात घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी. परिवार के लोगों ने शुक्रवार की रात करीब ढाई बजे दूसरी चाबी मंगाकर घर का दरवाजा खोला तो घटना की जानकारी हुई.

  • सीवान : मौत की अफवाह पर हंगामा पुलिस पर किया पथराव

    गोरेयाकोठी (सीवान) : जामो बाजार थाना क्षेत्र के लद्दी व मझवलिया गांवों के पास वाहनों की जांच की जा रही थी. इससे बचने के लिए भागने के दौरान बाइक पर सवार तीन युवक घायल हो गये. इसी बीच गांव में अफवाह फैल गयी कि एक युवक की मौत हो गयी. इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव किया, जिससे थानाध्यक्ष घायल हो गये. उपद्रवियों ने पुलिसकर्मियों को भी पकड़कर पीटना शुरू कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने अपनी रक्षा में हवाई फायरिंग की.

  • सीवान : बाइक सवार को बचाने के दौरान खाई में गिरी कार, दस घायल

    सीवान : बिहार के सीवान में दरौंदा थाना क्षेत्र से होकर गुजर रहे सीवान-छपरा मुख्य मार्ग के एनएच 531 पर लीला साह के पोखरे के समीप शनिवार को तेज रफ्तार की कार खाई में गिर गयी. इस घटना में कार में सवार 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. जिससे अफरा-तफरी मच गयी.

  • सीवान : कपड़े के थोक व्यवसायी की गोली मार कर हत्या, घटना को अंजाम दे अपराधियों ने घर में बाहर से जड़ा ताला

    सीवान : शहर के एक व्यक्ति में कपड़े के थोक व्यवसायी की अपराधियों ने उसी के मकान में शुक्रवार की रात में गोली मार कर हत्या कर दी. घटना की सूचना मिलते ही शनिवार की सुबह पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा घटनास्थल पर पहुंचे तथा घटना की जानकारी ली. पुलिस ने घटनास्थल से दो शराब की खाली बोतल एक जिंदा गोली तथा खाने-पीने का सामान बरामद किया.

  • सांप से भिड़ा कुत्ता, मालिक और परिजनों की बचायी जान

    महाराजगंज (सीवान) : स्थानीय थाना क्षेत्र के कपिया निजामतपुर गांव में गुरुवार की रात पालतू कुत्ते ने जान देकर मालिक व परिजनों की जान बचायी. कुत्ते ने सांप को मार दिया, पर सांप के डसने से उसकी भी मौत हो गयी. घरवालों को इसकी जानकारी शुक्रवार की सुबह हुई.

  • कुत्ते ने दिखायी वफादारी, अपनी जान देकर मालिक और परिवार के सदस्यों को विषैले सांप से बचाया

    महाराजगंज नगर पंचायत के कपिया निजामतपुर गांव में गुरुवार की रात पालतू कुत्ते ने मालिक के प्रति वफादारी निभाते हुए अपनी जान देकर मालिक सहित परिवार के अन्य लोगों की जान बचायी. कपिया निजामतपुर निवासी मुकेश पांडेय का परिवार रात्रि करीब 11 बजे खा-पीकर सोने चला गया. इसी बीच, उनका पालतू कुत्ता भोंकने लगा. परिवार के लोग कुछ समझ नहीं पाये कि आखिरकार कुत्ता भौंक क्यों रहा है? कुछ देर बाद कुत्ते की आवाज शांत हो गयी, तो परिवार के लोग सो गये.

  • सीवान :जुवेनाइल कोर्ट और मजिस्ट्रेटों के दफ्तरों से चोरी, कागजात गायब

    सीवान : नगर थाना क्षेत्र के दाहा नदी के पास स्थित व्यवहार न्यायालय के परिसर में बुधवार की रात चोरों ने किशोर न्यायालय बोर्ड सहित तीन मजिस्ट्रेटों के दफ्तरों का ताला तोड़कर महत्वपूर्ण रेकॉर्ड की चोरी कर ली. इधर, एसपी नवीन चंद्र झा ने जांच के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला की टीम को फॉरेंसिक जांच और डॉग स्क्वायड की टीम को बुलाया है.

  • सीवान : किशोर न्यायालय बोर्ड के दफ्तर को चोरों ने बनाया निशाना, जांच के दौरान कोर्ट परिसर में मिली शराब की बोतलें

    सीवान : बिहार के सीवान में नगर थाना क्षेत्र के दाहा नदी के समीप स्थित व्यवहार न्यायालय के परिसर में बुधवार की रात चोरों ने किशोर न्यायालय बोर्ड सहित 3 मजिस्ट्रेट के दफ्तर का ताला तोड़कर महत्वपूर्ण रिकॉर्ड चोरी कर लिया. चारों दफ्तरों से कौन-कौन से रिकॉर्ड या समान की चोरी हुई है. इसकी जानकारी नहीं हो सकी है. पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा ने जांच के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला की टीम को फॉरेंसिक जांच तथा डॉग स्कवायर्ड की टीम को जांच के लिए बुलाया है. इसलिए सभी दफ्तरों को पुलिस द्वारा सील कर दिया गया है.

  • सीवान : मुंबई जाने को निकले युवक की मिली लाश

    गुठनी़ : थाना क्षेत्र के मियां गुंडी गांव से मुंबई जाने के लिए घर से निकले युवक का शव पेड़ की डाली में फंदे से लटका मिला. युवक का शव गुठनी के जतौर बाजार से बेलौड़ी मुख्य नहर में जाकर मिलने वाली सहायक नहर के किनारे मिला है. शव की पहचान गुठनी की मियां गुंडी निवासी शाहिद अंसारी के पुत्र असलम उर्फ शबलू के रूप में हुई है. इसकी सूचना मिलने पर परिजनों में कोहराम मच गया. घटना के बाद परिजनों का बुरा हाल हो गया. परिजनों ने हत्या कर शव को पेड़ से लटकाने का आरोप लगाया है.

  • इंटरनेट से तकनीक सीख कमरे में किया मछलीपालन

    सीवान : उन्नत तकनीक से छोटे किसान भी मछलीपालन कर समृद्ध बन सकते है. दिन व दिन मछली की बढ़ती खपत को देखते हुए मछली उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए नयी तकनीक को मछली पालक अपना रहे है. कम पानी और कम खर्च में अधिक से अधिक मछली उत्पादन करने के लिए जिले के मत्स्यपालकों को बायोफ्लॉक एवं आरएएस सिस्टम के तरफ झुकाव देखने को मिल रहा है.

  • मोबाइल पर दी जान से मारने की धमकी, प्राथमिकी दर्ज

    सीवान : नगर थाना क्षेत्र के पुरानी किला निवासी शारिक जफर गनी ने नगर थाना में आवेदन देकर कहा है कि इस्माइल शहीद रोड निवासी आदिल रशीद ने अपने मोबाइल से मारने की धमकी देते हुए कहा है कि सिसवन ढाला पर आओ तो हम बताते है.

  • हेपेटाइटिस मरीजों के लिए सदर अस्पताल में खुलेगा ट्रीटमेंट सेंटर

    गंभीर मरीजों का इंडोर में इलाज के दौरान बीमारी की जांच के लिए नि:शुल्क सुविधा भी उपलब्ध करायी जायेगी. वहीं मरीजों को नि:शुल्क दवा उपलब्ध कराने की स्वास्थ्य विभाग की योजना है. हेपेटाइटिस बीमारी के संबंध में लोगों को जागरूक करने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में प्रचार-प्रसार किया जा रहा है.

  • प्रसूता की मौत पर परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा

    सीवान : सदर अस्पताल में मंगलवार की सुबह पांच बजे महिला वार्ड में भर्ती एक प्रसूता महिला की मौत हो गयी. परिजनों ने इलाज के अभाव में प्रसूता की मौत का आरोप लगाते हुए हंगामा किया. उसके बाद अस्पताल के तैनात सुरक्षा गार्डों ने परिजनों को समझा-बुझा कर शांत कराया.

  • भवन निर्माण मामले में डीइओ व डीपीओ पर दर्ज होगी प्राथमिकी

    सीवान : सिसवन प्रखंड स्थित प्राथमिक विद्यालय भरवलिया में भवन निर्माण की राशि गबन मामले में चल रहे सुनवाई ने नया मोड़ ले लिया है. संबंधित एचएम के खिलाफ यदि एक सप्ताह के अंदर प्राथमिकी दर्ज नहीं करायी जाती है तो मामले में जिला शिक्षा पदाधिकारी व जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, सर्व शिक्षा अभियान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी जा सकती है. सुनवाई लोक शिकायत निवारण में चल रहा है.

  • एक्सपायर घरेलू गैस सिलिंडर हो सकता है घातक, ऐसे करें एक्सपायरी डेट का पता

    खाना बनाने के दौरान घरेलू गैस सिलिंडर के फटने की घटनाएं जिले में होती रही है. बीते महीने शहर के ललित बस स्टैंड के समीप एक घर में सिलिंडर फटने के कारण उन्हें बड़ा नुकसान हुआ था. हालांकि घटना में किसी तरह के जानमाल की क्षति नहीं हुई. लेकिन इससे पहले की ऐसी कई घटनाओं में सिलिंडर फटने के कारण गृह स्वामियों को किसी गंभीर हादसे का शिकार होना पड़ा है.

  • सीवान : ड्रेनेज सिस्‍टम फेल, जगह जगह जलजमाव, गंदगी से हैजा, टाइफाइड, डेंगू रोग फैलने की आशंका

    सीवान : शहर के करीब आधे से अधिक मोहल्लों में जलजमाव और कचरे के अंबार लगने के कारण संक्रामक बीमारी फैलने की संभावना तेज हो गयी है. जलजमाव व गंदगी से हैजा, टाइफाइड, डेंगू, पीलिया तथा चर्म रोग फैलने की आशंका बनी हुई है. पिछले साल गंदगी व जलजमाव के कारण ही डेंगू बीमारी ने महामारी का रूप ले लिया था.

  • सीवान जेल में 'नेम गेम' : एक ही नाम के दो कैदी, जमानत पहले को मिली, दूसरे कैदी को किया रिहा

    सीवान : बिहार के सीवान जेल में ''नेम गेम'' का अनोखा मामला सामने आया है. दो कैदियों का नाम एक होने से जेल प्रशासन ने दूसरे कैदी को रिहा कर दिया. मामला प्रकाश में आते ही रिहा किये गये कैदी को पकड़ने की कवायद शुरू कर दी गयी है.

  • सीवान : साथियों संग प्रेमिका को घर से उठाया और कर दी हत्या

    सीवान : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बरहन गोपाल गांव के चंवर में स्थित झोंपड़ी के पीछे एक युवती का शव मिलने से सनसनी फैल गयी. युवती की पहचान बरहन गांव निवासी अनवर मियां की पुत्री बतायी जाती है. जिसे रविवार की देर शाम उसके प्रेमी ने साथियों संग मिलकर जबरन घर से उठा लिया था. शव मिलने के बाद युवती के घर में कोहराम मच गया. माता के बयान पर पुलिस ने युवती के प्रेमी को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है. वहीं उसके साथी की तलाश में छापेमारी भी कर रही है.

  • दोस्तों संग प्रेमिका को जबरन घर से उठाया, फिर गला दबाकर मार डाला

    सीवान : बिहार के सीवान में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बरहन गोपाल गांव के चंवर में स्थित झोपड़ी के पीछे एक युवती का शव मिलने से सनसनी फैल गयी. युवती की पहचान बरहन गांव निवासी अनवर मियां की पुत्री बतायी जाती है. जिसे रविवार की देर शाम उसके प्रेमी ने साथी संग मिलकर जबरन घर से उठा लिया था. शव मिलने के बाद युवती के घर में कोहराम मच गया. माता के बयान पर पुलिस ने युवती के प्रेमी को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है. वहीं उसके साथी की तलाश में छापेमारी भी कर रही है.

  • सीवान : अपनों के बीच ही बेगाने हुए शहीद हरेकृष्ण राम

    कारगिल युद्ध को 20 साल गुजर गए हैं. जब यह युद्ध छिड़ा तब सैकड़ों वीर जवानों ने देश की सीमाओं की रक्षा के लिए अपने प्राण न्योछावर कर दिए थे.

  • साक्ष्य प्रस्तुत नहीं करने से जिरह बाकी

    सीवान : प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश विनोद शुक्ल की अदालत में तेजाब हत्याकांड में अभियोजन द्वारा साक्ष्य प्रस्तुत नहीं किया जा रहा है. इस मामले में नौ अभियुक्तों के खिलाफ छह अक्तूबर, 2012 को आरोप गठित किया गया था. दो सहोदर भाइयों की हत्या के मामले में अभियोजन ने पिता चंद्रकेश्वर प्रसाद व भाई नीतीश राज को साक्ष्य के लिए कोर्ट में उपस्थित कराया है, परंतु इस मामले में नीतीश राज का जिरह बाकी है.

  • शहाबुद्दीन से जुड़े दो मामलों में हुई आंशिक सुनवाई

    सीवान : मंडल कारा में गठित विशेष न्यायाधीश सह एडीजे वन विनोद शुक्ल की अदालत ने गुरुवार को प्रतापपुर गोलीकांड से संबंधित मूल अभिलेख एडीजे पांच के यहां से मंगाने का आदेश दिया है. बताते चलें कि तत्कालीन एडीजे पांच मो एजाजुद्दीन ने आरोपित आफताब आलम को साक्ष्य के अभाव में रिहा कर दिया था. इसी अभिलेख को मंगाने के लिए अभियोजन की तरफ से विशेष जयप्रकाश सिंह द्वारा आवेदन दिया गया था, जिसके आलोक में कोर्ट ने उस अभिलेख को मंगाने का आदेश किया.

  • इलाज के अभाव में गर्भस्थ शिशु की मौत

    सीवान : सदर अस्पताल में गुरुवार को अल्ट्रासाउंड कराने आयी एक गर्भवती महिला का लेट से अल्ट्रासाउंड होने पर गर्भस्थ शिशु की मौत हो गयी. परिजनों ने आरोप लगाया कि अगर समय पर महिला का अल्ट्रासाउंड हुआ होता तो गर्भस्थ शिशु को बचाया जा सकता था. भगवानपुर थाना क्षेत्र के सराय पड़ौली गांव की महिला पेट में दर्द होने के बाद सदर अस्पताल पहुंची, जहां डॉक्टरों ने उसे अल्ट्रासाउंड कराने के लिए कहा.

  • शिक्षक के यहां हुई चोरी का सामान बरामद, छह धराये

    सीवान : मैरवा थाना क्षेत्र के मोतीछापर गांव में शिक्षक राजीव कुमार मांझी के घर सोमवार की रात्रि में हुई चोरी के मामले में पुलिस ने छह चोरों को सामान के साथ गिरफ्तार किया गया है.

  • शहीद रंभू के परिजनों को शहादत पर है गर्व

    सीवान : रगिल युद्ध में शहीद हुए सीवान जिले के जवान शहीद रंभू सिंह की पत्नी व उनके परिजन आज भी अपने पति की शहादत को याद कर गर्व महसूस करते हैं. उन्होंने बताया कि मुझे आज भी याद है जब वे अप्रैल, 1999 में होली के मौके पर छुट्टी लेकर आये थे.

  • कंपनी के 30 कर्मी हुए निलंबित

    सीवान :सरकारी एंबुलेंस का संचालन करने वाली कंपनी पशुपतिनाथ डिस्ट्रीब्यूशन प्राइवेट लिमिटेड एवं सम्मान फाउंडेशन ने सीवान जिले के सात सरकारी एंबुलेंस के 30 कर्मचारियों को गलत फ्यूल रिफिलिंग का आरोप लगाकर निलंबित कर दिया है. सात एंबुलेंस में तीन ग्रामीण क्षेत्रों तथा चार सदर अस्पताल के एंबुलेंस शामिल हैं. कंपनी ने साम एंबुलेंस के 15 चालक एवं 15 इएमटी पर करीब दो लाख एक हजार 717 रुपये का गलत रिफलिंग करने का आरोप लगाया है.

  • छह क्रिटिकल प्रखंडों में नलकूप लगाने पर लगा प्रतिबंध

    विवेक कुमार सिंह, सीवान : जिले में भूगर्भीय जल स्तर लगातार गिरने की सूचना के बाद लघु जल संसाधन विभाग ने छह क्रिटिकल प्रखंडों में नलकूप लगाने पर प्रतिबंध लगा दिया है. इन प्रखंडों में अब किसान निजी नलकूप नहीं लगा सकते हैं. सरकार का यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है. इसके बाद से विभाग के द्वारा लगातार चिह्नित प्रखंड क्षेत्रों में नजर रखी जा रही है. सीवान के अलावा गोपालगंज व छपरा के भी 13 प्रखंड भी शामिल हैं.

  • तीन आरोपितों को हुई उम्रकैद

    सीवान : एडीजे तीन राजकुमार की अदालत ने बुधवार को दुलालचंद राय हत्याकांड के मामले में दोषी पाते हुए तीन आरोपितों को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. साथ ही प्रत्येक को 10-10 हजार रुपये जुर्माना देना होगा. जुर्माना नहीं देने पर अतिरिक्त एक माह की सजा काटनी होगी. कोर्ट ने सजा के बिंदु पर सुनवाई करने के बाद यह फैसला सुनाया है.

  • शहर से हटेगी फल व सब्जी मंडी, जाम से मिलेगी निजात

    सीवान : समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में बुधवार को नगर पर्षद के सभी पार्षदों के साथ बैठक की गयी. इस बैठक में सभापति सिंधु सिंह, उपसभापति बबलू साह के अलावा सदर एसडीओ संजीव कुमार ने हिस्सा लिया. बैठक के दौरान बरसात के मौसम में शहर में हो रहे जलजमाव सहित अन्य बिंदुओं पर चर्चा की गयी.

  • करैला का स्वाद 'करैला', तो भिंडी का लग रहा 'कड़वा'

    सीवान : कुछ समय तक नरमी के बाद बरसात की शुरुआत के साथ ही एक बार फिर से सब्जियों के दाम आसमान छूने लगे हैं. ऐसे में लोगों की थाली से सब्जी गायब होने लगी है और करैला तो करैला, अब तो भिंडी का स्वाद भी लोगों को कड़वा लगने लगा है.

  • गोली मारकर भाग रहे युवक को भीड़ ने पीटकर मार डाला

    जमुई : जिले के अलीगंज बाजार में मॉब लिंचिंग के एक मामले में भीड़ ने गोली मारकर भाग रहे एक युवक की पीट कर हत्या कर दी. इसके बाद मृतक के परिजन व ग्रामीण आक्रोशित हो गये तथा अलीगंज बाजार में पथराव, तोड़फोड़ व आगजनी कर दी. पूरे इलाके में तनाव व्याप्त है. जानकारी के अनुसार चंद्रदीप थाना के अलीगंज बाजार में बुधवार को आक्रोशित भीड़ ने एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी.

  • ऑनलाइन होगा जेल के बंदियों का पूरा विवरण

    सीवान : मंडल कारा के बंदियों के बारे में हर विवरण ऑनलाइन होगा. इसके लिए क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग एंड नेटवर्किंग सिस्टम के तहत मंडल कारा की पूरी जानकारी को ऑनलाइन करने का काम शुरू किया गया है. इससे हर किसी को घर बैठे भी कोई जानकारी लेना होगा तो मिल जायेगा. जेल में बंदियों से मिलने वालों की पर्ची भी ऑनलाइन कटेगी.

  • झमन हत्या के मामले में तीन को आजीवन कारावास

    सीवान : एडीजे सात पन्ना लाल की अदालत में झमन प्रसाद हत्याकांड के मामले में पांच अभियुक्तों को दोषी पाते हुए तीन को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. तीनों को 21-21 हजार रुपये जुर्माना देना होगा. दो को एक वर्ष की सजा व एक-एक हजार रुपये का जुर्माना किया गया है.

  • कोचिंग से लौट रहे छात्र को ट्रैक्टर ने रौंदा, मौत, िवरोध में सड़क जाम

    पचरुखी : थाना क्षेत्र मोहम्मदपुर गांव के समीप सीवान-छपरा मुख्य मार्ग पर एक तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने कोचिंग से लौट रहे छात्र को रौंद दिया, जिससे घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. घटना के बाद गुस्साये लोगों ले सीवान-छपरा मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. जिससे आवागमन पर प्रभाव पड़ा. बाद में स्थानीय अधिकारियों के समझाने तथा नियमानुसार मुआवजा देने के आश्वासन के बाद लोगों ने जाम को हटाया.

  • अपराधियों ने अधेड़ को पेट में मारी गोली

    बड़हरिया : थाना क्षेत्र के मुसेहरी गांव के श्याम बहादुर सिंह को आपसी विवाद में रविवार की रात अपराधियों ने गोली मारकर गंभीर रूप से घायल दिया. घायल की बिगड़ती हालत को देखते हुए पटना रेफर कर दिया. विदित हो कि गोली श्याम बहादुर के पेट में लगी है.

  • सीवान : जेल से कुख्यात ने डॉक्टर से मांगी रंगदारी, 10 मिनट बाद ही बदमाशों ने कर दी क्लीनिक पर फायरिंग

    सीवान : बिहार के सीवान में बड़हरिया थाना मुख्यालय के हॉस्पिटल रोड के डॉ. नुरुल हक से सोमवार की अहले सुबह सीवान जेल से कुख्यात अपराधी सद्दाम ने दस लाख की रंगदारी की मांग किया. रंगदारी मांगने के दस मिनट बाद ही सद्दाम के गुर्गों ने मोनाफ मार्केट स्थित डॉ नूरुल हक की क्लिनिक पर अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर बाजार में दहशत फैला दी.

  • सरयू में हो रहे कटाव से लोग परेशान

    मांझी : सरयू नदी की तेज धारा के कारण प्रखंड के मटियार एवं डुमरी पंचायतों तथा मांझी रेल पुल व जयप्रभा सेतु के समीप हो रहे जबर्दस्त कटाव ने आम लोगों के साथ-साथ प्रशासन की नींद उड़ा दी है. मांझी रेल पुल के समीप प्रसिद्ध राम घाट से लेकर जयप्रभा सेतु के दो सौ मीटर पूरब तक लगातार कटाव हो रहा है. नदी की घुमावदार धारा से लगातार मिट्टी कटकर सरयू में विलीन हो रही है.

  • आठ वाटर प्लांटों पर नप का चला डंडा, लटकेंगे ताले

    सीवान : नगर पर्षद ने कार्रवाई करते हुए शहरी क्षेत्र में अवैध रूप से संचालित आठ वाटर प्लांटों डंडा चलाया. मामले में कार्रवाई करते हुए नप के कार्यपालक पदाधिकारी ने इन्हें बंद करने के लिए अनुमंडल पदाधिकारी से अनुशंसा की है. नप की कार्रवाई में जिन वाटर प्लांट को बंद करने का निर्णय लिया गया है, उनके द्वारा तय समय सीमा तक नोटिस का कोई जवाब नहीं दिया गया है.

  • औडिहार डेमू शेड फर्जी बहाली के मामला को रेलवे प्रशासन ने लिया संज्ञान में

    सीवान : पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल के जनसंपर्क पदाधिकारी महेश गुप्ता ने बताया कि पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल के अंतर्गत स्थापित औडिहार डेमू शेड में नियुक्ति के लिए कोई अधिसूचना अथवा विज्ञापन नहीं जारी किया गया है. उन्होंने बताया कि पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन के संज्ञान में आया है कि कुछ अराजक तत्वों या व्यक्तियों के रैकेट द्वारा www.aunrihar.in के नाम से एक फर्जी वेबसाइट बनाय गयी है.

  • तीन किशोरों के डूबने के बाद गांव में पसरा मातम

    दरियापुर : डेरनी थाना क्षेत्र के पुरनाडीह गांव में तीन किशोरों के डूबने से मौत होने के बाद पूरे गांव में कोहराम मचा हुआ है. हर किसी का रोते-रोते बुरा हाल है. गांव के दो घरों में परिजन के विलाप से माहौल गमगीन था, तो अन्य घरों में मातमी सन्नाटा फैला हुआ है. इस गांव के लोगों ने एक साथ अपने बीच रह रहे तीन किशोरों को हमेशा के लिए खो दिया. अब बस उन तीनों की यादें लोगों के मानस में थीं.

  • जनहित याचिका के बाद दुकान आवंटन की तिथि रद्द

    सीवान : नगर पर्षद के द्वारा शहर के महादेवा रोड स्थित मोती स्कूल के समीप 23 दुकानों का निर्माण 46 लाख एक हजार की राशि से कराया जा रहा है. इसके लिए 16 जून को आवंटन किया जाना है, लेकिन हाइकोर्ट में किसी के द्वारा जनहित याचिका दायर होने के कारण आवंटन के तिथि को रद्द कर दिया गया है. इसके बाद हाईकोर्ट के द्वारा निर्णय आने के बाद नये तिथि नगर पर्षद के द्वारा तय की जायेगी.

  • दुर्घटना के बाद लोगों का फूटा आक्रोश तीन घंटे तक जाम की सड़क, प्रदर्शन

    बसंतपुर : स्टेट हाइवे 73 पर लहेजी मोड़ के समीप कार और बाइक की बाइक सवार दंपती की मौत के बाद मंगलवार की सुबह लगभग तीन बजे दोनों का शव पोस्टमार्टम से जैसे ही मोलनापुर पहुंचा की कोहराम मच गया. देखते ही देखते कई गांव के सैकड़ों लोग मृतकों के दरवाजे पर जुट गये.

  • पूर्वी चंपारण से मुसेहरी शव पहुंचते ही मचा कोहराम

    लकड़ीनवीगंज : जामो थाना क्षेत्र के मुसेहरी गांव में मंगलवार की अहले सुबह पूर्वी चंपारण जिले से सड़क दुर्घटना में मौत के बाद दो लोगों की शव पहुंचते ही परिजनों के बीच कोहराम मच गया. मृतक दोनों चचेरे भाई की मौत मार्ग दुर्घटना में पूर्वी चंपारण जिले के कसेरिया थाना क्षेत्र के राजपुर गांव के समीप मार्ग दुर्घटना में टेंपो व बाइक की टक्कर में हो गयी थी.

  • आयुक्त के आदेश पर नियोजन इकाई ने चार शिक्षकों को हटाया

    सीवान : डीपीओ माध्यमिक शिक्षा अमरेंद्र कुमार मिश्र में उन्नयन बिहार कार्यक्रम प्रशिक्षण शिविर में नामित शिक्षकों के भाग नहीं लेने के मामले में संबंधित तीन माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापकों से स्पष्टीकरण पूछा है. डीपीओ ने जिन प्रधानाध्यापक से शो-कॉज किया है, उनमें जीएम उच्च विद्यालय बड़हरिया, गांधी स्मारक उच्च विद्यालय लहेजी हसनपुरा व उच्च विद्यालय महावीरगंज बड़हरिया शामिल है.

  • ग्यासपुर बांध में हो रहा कटाव, दहशत में लोग

    सिसवन : सिसवन से गुजर रही सरयू नदी के उफान से ग्यासपुर बांध में भरे गये गैवियन के अंतिम छोर में तेजी से कटाव हो रहा है. जिसे देख ग्रामीणों की चिंता बढ़ गयी है. मंगलवार की दोपहर केंद्रीय बाढ़ नियंत्रण के अधिकारी ने बढ़ते जल स्तर को 56.410 सेंटीमीटर पर रिकॉर्ड किया. जो खतरे के वार्निंग लेबल से करीब 0.410 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है जो अधिकारीयों सहित ग्रामीणों में चिंता का विषय बनी हुई है.

  • खतरे के निशान से 52 सेमी नीचे पहुंचा सरयू का जल स्तर

    दरौली/रघुनाथपुर : बरसात के बाद सरयू नदी में आयी उफान तटवर्ती इलाके के लोगों की नींद उड़ी हुई है. नदी में लगतार जलस्तर बढ़ता देख तटवर्ती इलाकों की नींद हराम हो गयी है. नदी में जल स्तर का बढ़ना निरंतर जारी है.

  • स्नेहा की करीबी महिला सिपाही से सीआइडी के डीएसपी ने की पूछताछ

    सीवान/मुंगेर : पुलिस केंद्र में हुए महिला सिपाही स्नेहा की मौत के मामले में सीआइडी के डीएसपी रंजीत राम सीवान पहुंचकर दो दिनों से मामले की अनुसंधान करने में जुटे है. डीएसपी को जांच की जिम्मेदारी यूडी केस को प्राथमिकी में बदले जाने के बाद दी गयी है. डीएसपी ने घटना स्थल पर पहुंचकर हर बिंदुओं पर मामले की जांच की है.

  • स्नेहा की करीबी महिला सिपाही से सीआइडी के डीएसपी ने की पूछताछ

    सीवान : पुलिस केंद्र में हुए महिला सिपाही स्नेहा की मौत के मामले में सीआइडी के डीएसपी रंजीत राम सीवान पहुंचकर दो दिनों से मामले की अनुसंधान करने में जुटे है. डीएसपी को जांच की जिम्मेदारी यूडी केस को प्राथमिकी में बदले जाने के बाद दी गयी है. डीएसपी ने घटना स्थल पर पहुंचकर हर बिंदुओं पर मामले की जांच की है. उन्होंने स्नेहा की करीबी एक महिला सिपाही से भी मामले में पूछताछ करते हुए कई अहम जानकारी ली. उसके आधार पर भी घटना में कुछ डीएसपी को कई अहम सुराग मिला.

  • अपराध की योजना बनाते दो गिरफ्तार

    सीवान : ट्रेनों में आपराधिक घटनाओं को लेकर रेल प्रशासन ने स्टेशनों पर गश्ती बढ़ा दी है. रविवार की मध्य रात्रि प्लेटफॉर्म संख्या एक पर अंधेरे में दो युवकों को पुलिस ने देखा.

  • ड्यूटी पर तैनात नहीं मिले पुलिसकर्मी तो अफसरों ने जमकर लगायी क्लास

    सीवान : सोमवार को पुलिस अधीक्षक नवीनचंद्र झा व सदर एसडीओ संजीव कुमार ने पूरे कोर्ट परिसर का सुरक्षा का जायजा लिया. सुरक्षा के दृष्टिकोण से कोने-कोने की जांच की गयी. पदाधिकारियों के कोर्ट परिसर पहुंचते ही ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों के बीच हड़कंप मच गया. एसपी ने जिला जज के न्यायालय के मुख्य द्वार पर तैनात कुछ पुलिस कर्मियों के ड्यूटी स्थान पर तैनात नहीं देख जमकर क्लास लगायी.

  • व्यवसायी से तीन लाख रुपये ठगे

    सीवान : नगर थाना क्षेत्र के हॉस्पिटल रोड में हार्डवेयर व्यवसायी के साथ एक व्यक्ति पुलिस अधिकारी बनकर सोमवार की सुबह तीन लाख की ठगी कर ली. घटना के बाद मामला व्यवसायियों के बीच आग की तरह फैल गयी. घटना के संबंध में पीड़ित व्यवसायी रघुनाथपुर थाना क्षेत्र के टारी गांव निवासी चंद्रसेन गुप्ता का पुत्र लोकेश कुमार गुप्ता ने बताया कि अपनी मैजिक गाड़ी से सीवान खरीदारी करने के लिए सुबह आठ बजे सीवान पहुंचे. जिसके बाद बबुनिया मोड़ पहुंचते ही एक व्यक्ति उनके गाड़ी को हाथ देकर रुकवाया. उनसे पूछा कि टर्न लाइट क्यों नहीं जला कर घूम रहे हो.

  • सीवान : सिपाही स्नेहा मौत मामला, यूडी केस प्राथमिकी में बदला, पांच आरोपित

    सीवान : शहर के पुलिस केंद्र में महिला सिपाही स्नेहा की मौत के मामले में रविवार को नया मोड़ आ गया है. सीआइडी के इंस्पेक्टर ओम प्रकाश राम ने इस मामले में मुफस्सिल थाने में कांड संख्या 263/19 दर्ज कराया है.

  • दिल्ली में सीवान के युवक की चाकू से गोद कर हत्या, आरोपित पति-पत्नी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    सीवान : बिहार के सीवान में भगवानपुर हाट थाना क्षेत्र के बलहा एराजी पंचायत के रामपुर लैवा गांव निवासी रामनाथ पांडे के इकलौते पुत्र संजीव कुमार पांडे (25) की चाकू से गोद कर हत्या कर दी गयी. घटना दिल्ली की है. विवाद सलटाने से खार खाये पड़ोसी दंपति ने शुक्रवार को चाकू मार कर हत्या कर दी. संजीव की मौत की सूचना दिल्ली में ही रहने वाले उसके गांव के लोगों ने परिजनों को दी. संजीव की मौत के बाद उसके परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया.

  • सीवान : संदेहास्पद चमकी बुखार ने आठ वर्षीय बच्चे की जान

    गुठनी (सीवान) : गुठनी के बिहारी गांव के एक पांच वर्षीय बच्चे की मौत शुक्रवार देर रात संदेहास्पद चमकी बुखार के कारण इलाज के क्रम में गोरखपुर के एक निजी अस्पताल में हो गयी.

  • चलती कार पर गिरा पेड़, कारोबारी की मौत

    सीवान/थावे : गोपालगंज-बड़हरिया पथ पर थावे थाना क्षेत्र के बंगरा गांव के समीप गुरुवार की सुबह बारिश के दौरान चलती कार पर पीपल का पेड़ गिर गया, जिससे कार में सवार हार्डवेयर कारोबारी की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गया. मृतक कारोबारी बड़हरिया थाना क्षेत्र के सुरहिया गांव के मकसूद आलम का 45 वर्षीय पुत्र रिजवान अहमद था. रिजवान अहमद का बड़हरिया में हार्डवेयर का कारोबार है. वे गुरुवार को अपने भाई से मिलने के लिए गोपालगंज आये हुए थे.

  • दीवार गिरने से वृद्ध की मौत

    तरवारा : जीबी नगर थाना क्षेत्र के हरिहरपुर लालगढ़ गांव में बुधवार की रात्रि लगातार हो रही बारिश से एक घर का दीवार अचानक भरभरा कर गिर गयी, जिससे उसकी चपेट में आने से एक वृद्ध व्यक्ति की मौत हो गयी. बताया जाता है कि हरिहरपुर लालगढ़ गांव निवासी रामेश्वर सिंह बुधवार की रात खाना खाने के बाद घर में सोने चले गये.

  • मदद के लिए हाथ हिलाता रहा रिजवान, बेबस बने लोग

    सीवान/थावे : बंगरा गांव के पास हार्डवेयर कारोबारी की कार पर विशाल पेड़ गिरने के बाद ग्रामीणों की कड़ी मशक्कत के बाद चालक को बाहर निकाला गया और तत्काल इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया. वहीं कार मालिक रिजवान अहमद मदद के लिए हाथ हिलाता रहा, लेकिन पेड़ की डाली विशाल होने के कारण लोग बेबस दिखे. आसपास के कुछ लोग आरी लेकर आये, तो कुछ ने जेसीबी को मंगाने का प्रयास शुरू किया.

  • तेज हवा व बारिश से सड़कों पर बाढ़ का नजारा

    सीवान/महाराजगंज : पांच दिनों से जारी मॉनसून बारिश ने सीवान में नालों की उड़ाही की पोल खोलकर रख दी है. गुरुवार को सुबह से ही हो रही झमाझम बारिश के कारण शहर के ज्यादा मुख्य बाजारों व इलाकों में भयंकर जलजमाव हो गया. इसके अलावा कई गली-मुहल्लों में भी पानी जमा हो गया.

  • बारिश ने खोली पोल, कई क्षेत्रों में घंटों बिजली नदारद

    सीवान : जिले में पांच दिनों से हो रही लगातार बारिश ने बिजली विभाग की पोल खोलकर रख दी है. हालात यह है कि बिजली विभाग के कई फीडरों में बत्ती गुल है. एक तरफ सीवान ग्रिड जहां 24 घंटे निर्बाध बिजली सप्लाइ की बात कर रहा है, वहीं आपूर्ति विभाग बारिश का हवाला देकर बिजली बाधित होने की बात कह रहा है. विभाग की इस अस्थायी तैयारी से जहां उपभोक्ता दो दिनों से काफी परेशान हैं, वहीं खुद विभाग को भी लाखों रुपये का नुकसान हो रहा है.

  • पुलिये का नाला खोलवाने की मांग को ले ग्रामीणों का हंगामा

    रघुनाथपुर : जिले में पांच दिनों से जारी मूसलाधार बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. बरसात के पानी का निकास नहीं होने के चलते वह लोगों के घरों में घुसने लगा है. जिससे ग्रामीण परेशान हो चुके है.

  • जलजमाव को ले ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

    बड़हरिया : प्रखंड मुख्यालय के बड़हरिया-गोपालगंज मुख्य पथ के बड़हरिया पुरानी बाजार में सड़क के तालाब में तब्दील होने से नाराज बड़हरिया गांव के लोगों ने राजू कुमार के नेतृत्व में बुधवार की शाम को विरोध प्रदर्शन किया. विदित हो कि गोपालगंज रोड में बड़हरिया पुरानी बाजार के पूर्व सरपंच असगर कुरैशी के घर के सामने जलजमाव के कारण घुटने भर पानी लग गया है.

  • केंद्रीय मंत्री ने आमी मंदिर में मत्था टेका

    दिघवारा : केंद्र सरकार के परिवार कल्याण व स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे मंगलवार की देर रात अंबिका भवानी मंदिर आमी पहुंचे. वहां उन्होंने विधिवत तरीके से पूजा अर्चना कर खुशहाली की कामना की. मंदिर के गर्भगृह के अंदर पुजारियों ने उनका विधिवत तरीके से पूजा-अर्चना करायी और उनको पिंड पर चढ़ाया गया चुनरी भेंट की. इस मौके पर मंदिर के आसपास सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम दिखे.

  • प्रभात खबर' के स्थापना दिवस पर नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर आज

    सीवान : प्रभात खबर के स्था पना दिवस के अवसर पर गुरुवार को शहर के अयोध्यापुरी स्थित सन साइन पब्लिक स्कूल परिसर में नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया है. इस शिविर में मधुमेह, ब्लड प्रेशर, हड्डी रोग, चर्म रोग, शिशु रोग तथा सामान्य बीमारियों के संबंध में प्रतिष्ठित डॉक्टर लोगों की इलाज करेंगे.

  • अपराधियों ने दुकान में चाय पी रहे युवक को मारी गोली

    सीवान : नगर थाने के अस्पताल रोड स्थित पशु चिकित्सालय के समीप बुधवार की सुबह अपराधियों ने एक युवक को गोली मारकर जख्मी कर दिया. दो गोलियां चलने से भगदड़ मच गयी. घायल युवक अरमान अली अस्पताल रोड निवासी मो सद्दीक मियां का पुत्र है. वह पशु चिकित्सालय के समीप एक दुकान पर चाय पीने आया था. एक बाइक पर सवार दो युवक आये तथा उसे पास बुलाया.

  • बड़हरिया : सड़क पर जलजमाव से ग्रामीण हो रहे परेशान

    बड़हरिया : प्रखंड के सुरहियां गांव में जलनिकासी के अभाव में सड़क पर जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी है. बुधवार को ग्रामीण आपस में टकरा गये व मारपीट की नौबत आ गयी. ग्रामीण चाहते थे कि पानी को किसी की खाली जमीन गिरा दें, लेकिन जमीन मालिक मानने को तैयार नहीं था. विदित हो कि यह जलजमाव की स्थिति बीच में सड़क का निर्माण नहीं करने से उत्पन्न हुई है.

  • बारिश होने पर बच्चों के निवाले पर लग जाता है ग्रहण

    महारागंज : प्रखंड के पोखरा उत्क्रमित राजकीय मध्य विद्यालय का किचेन शेड करीब दो साल से टूटा है. बरसात के मौसम में विद्यालय में मध्याह्न भोजन बंद है. विद्यालय के शिक्षकों द्वारा बताया गया कि चावल नहीं है जिससे हाल में मध्याह्न भोजन बच्चों को नहीं मिल रहा है.

  • अंचल निरीक्षक ने हलका कर्मचारी को दी धमकी

    नौतन : थाना क्षेत्र के नौतन अंचल निरीक्षक सह हल्का कर्मचारी द्वारा चार्ज लेने-देने के मामले को लेकर अपने ही अंचल के हल्का कर्मचारी को मोबाइल पर गाली-गलौज करते हुए गोली मारने की धमकी देने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में क्षेत्र के खाप बनकट पंचायत के हल्का कर्मचारी दीनानाथ भगत ने नौतन थाने में आवेदन देकर कार्रवाई करने की मांग की.

  • स्टेशन के एप्रोच मार्ग पर कठिनाई झेल रहे लोग

    दाउदपुर (मांझी). पूर्वोत्तर रेलवे के दाउदपुर स्टेशन का एप्रोच मार्ग आज भी विकास के लिए मुहताज है. इससे होकर क्षेत्र के सैकड़ों परिवार गांव से पहुंच स्टेशन पर प्रतिदिन आने और जाने के लिए आवागमन करते हैं. इन्हें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. बता दें कि एक तरफ एनएच 531 छपरा-सीवान मुख्य मार्ग तो दूसरे तरफ ग्रामीण क्षेत्र से जुड़ी दाउदपुर स्टेशन के आसपास की कच्ची सड़क लोगों के लिए असुरक्षित महसूस होती है.

  • सीवान : बारिश के बाद झील बनीं सड़कें, शहर बना नरक

    सीवान : जिले में लगातार तीन दिनों से हो रही मूसलधार बारिश के कारण शहर की सड़कें मंगलवार को झील में तब्दील हो गयी. सड़कों को झील में तब्दील होने के कारण राजेंद्र पथ की सड़के पर दिन भर जाम रही. सड़कों पर जलजमाव के कारण पूरा शहर नरक बना रहा.

  • बिजली के संपर्क में आने से अधेड़ की मौत

    महाराजगंज : थाना क्षेत्र के देवरिया गांव में टूट कर गिरे बिजली के तार के संपर्क में आने से एक 49 वर्षीय व्यक्ति की मौत सोमवार की रात हो गयी. मृतक की पहचान देवरिया गांव निवासी गुलाब गिरी के पुत्र वीरेंद्र गिरि के रूप में हुई हैं. बताया जाता है कि वीरेंद्र गिरी पेशे से हलवाई का काम करते थे, वह किसी के यहां शादी समारोह में खाना बनाकर देर रात घर लौट रहे थे.

  • अतिक्रमणकारियों पर चला प्रशासन का डंडा

    सीवान : सोमवार की दोपहर नगर के बबुनिया रोड में प्रशासन द्वारा अतिक्रमणकारियों के खिलाफ डंडा चलाया गया. इस दौरान बबुनिया मोड़ से अतिक्रमण हटाने की मुहिम शुरू हुई जो आगे तक जारी रहा. इस तरह से अतिक्रमण पूरे शहर से आगे भी हटाया जायेगा. यह अतिक्रमण हटाने का कार्य सदर एसडीएम संजीव कुमार व नगर पर्षद के कार्यपालक पदाधिकारी अजीत कुमार के नेतृत्व में चलाया गया.

  • अतिक्रमण मुक्त के नाम पर हुई खानापूर्ति

    प्रखंड मुख्यालय की रघुनाथपुर बाजार अतिक्रमण की समस्या से गंभीर रूप से जूझ रहा है. वहीं स्थानीय प्रशासन की कान तक भी जूं नहीं रेंगती है. जिस कारण आये दिन जाम की समस्या व दुर्घटना की घटना में वृद्धि होने लगा है. यह अतिक्रमण की समस्या प्रखंड मुख्यालय की कार्यालय, थाना परिसर, अस्पताल की गेट सहित बाजार की सड़कें बना हुआ है. जिससे सड़क के दोनों किनारे सिकुड़ता चला जा रहा है.

  • सीवान : दवा व्यवसायी अपहरण मामले में एसआइटी ने की छापेमारी

    सीवान : शहर के दवा व्यवसायी के अपहरण के मामले में नगर थाना की पुलिस सहित एसआइटी टीम ने रात भर जगह-जगह पर छापेमारी किया. इस मामले में पुलिस को अभी तक किसी तरह का सुराग हाथ नहीं लगा है. बताते चलें कि पुलिस शुक्रवार से ही इस मामले की छानबीन कर रही है. मगर अभी तक इस मामले में कुछ भी हाथ नहीं लगा है.

  • 16 जुलाई को होगा चंद्रग्रहण तो 26 दिसंबर को सूर्य ग्रहण

    सीवान : आषाढ़ पूर्णिमा पर 16 जुलाई को देश गुरु पूर्णिमा मनायेगा. जिले के प्रमुख मंदिर व मठों की तरफ से गुरु पूर्णिमा की तैयारी चल रही है. उसी दिन देर रात चंद्रमा ग्रहण से सूतक के कारण शाम के बाद गुरु पूजा के विधान प्रभावित होंगे.

  • 274 बोतल दूषित पानी जब्त, पांच गिरफ्तार

    सीवान : रेलवे सुरक्षा बल के महानिदेशक अरुण कुमार के निर्देश के आलोक में सोमवार को प्लेटफॉर्म तथा ट्रेनों में घाटिया क्वालिटी के मिनरल वाटर बेचने वालों के खिलाफ एक साथ छापेमारी की. रेलवे सुरक्षा बल सीवान पोस्ट के निरीक्षक अजय कुमार सिंह ने इस दौरान सहरसा से नयी दिल्ली को जाने वाली 12565 बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में छापेमारी किया.

  • बिजली की आंखमिचौनी से बढ़ी परेशानी

    सीवान : भीषण गर्मी में बिजली की आंखमिचौनी से जिले के लोग परेशान है. बिजली आपूर्ति में तकनीकी गड़बड़ी आना आम बात हो गयी है. बिजली नहीं रहने के कारण ऊमस भरी गर्मी में उपभोक्ताओं का जीना मुहाल हो गया है. उन्हें 24 घंटे में महज आठ से 10 घंटे ही बिजली मिल पा रही है.

  • प्रसव करवाने आयी महिला की मौत

    सीवान : सदर अस्पताल में सोमवार की शाम प्रसव का कराने आयी महिला की उपचार के अभाव में मौत हो गयी. मौत के बाद परिजनों ने सदर अस्पताल के महिला वार्ड में जमकर हंगामा किया.

  • 11 जून को हुई थी शादी 23 की रात पत्नी फरार

    नौतन : थाना क्षेत्र के गंभीरपुर पुर गांव से मात्र 11 दिन पहले आयी दुल्हन को भगा ले जाने का मामला प्रकाश में आया है. जिसे लेकर पति ने थाने में लिखित आवेदन देकर कार्रवाई करने की मांग किया है. मालूम हो की नौतन थाना क्षेत्र के गंभीर पुर गांव निवासी विजेंद्र यादव पिता गोपाल यादव का शादी धूम धाम से 11 जून 2019 को सीवान जिले के जीवी नगर थाना क्षेत्र के तरवारा गांव निवासी राजेश्वर यादव के पुत्री नीतू कुमारी के साथ हुई थी. 12 जून को विजेंद्र यादव अपनी पत्नी नीतू को खुशी से अपने घर विदाई करा कर लाया. इधर मात्र 11 दिन बाद जब घर आये सभी सगे संबंधी अपने अपने घर चले गये, तो 23 जून 2019 को घर के सभी सदस्य जब सो रहे थे.

  • शादी के 11 दिन बाद ही दूल्हे को छोड़ फरार हुई नयी नवेली दुल्हन

    सीवान : बिहार के सीवान में नौतन थाना क्षेत्र के गंभीरपुर गांव से मात्र 11 दिन पहले आयी नयी नवेली दुल्हन को भगा ले जाने का मामला प्रकाश में आया है. जिसे लेकर पति ने थाने में लिखित आवेदन देकर कार्रवाई करने की मांग किया है. मालूम हो की नौतन थाना क्षेत्र के गंभीर पुर गांव निवासी विजेंद्र यादव पिता गोपाल यादव का शादी धूम धाम से 11 जुन 2019 को सीवान जिले के जीवी नगर थाना क्षेत्र के तरवारा गांव निवासी राजेश्वर यादव के पुत्री नीतू कुमारी के साथ हुई थी.

  • सीवान : कोर्ट परिसर में दो पक्षों के बीच हुई मारपीट

    सीवान : गुरुवार को डीआरडीए कार्यालय के सामने एकाएक लोगों का भीड़ लग गयी. लोगों ने जब भीड़ के पास पहुंची तो देखा कि पति-पत्नी के बीच झगड़ा हो रहा है. इस मामले में लड़की पक्ष से लड़की की मां चांदपति देवी ने बताया कि मेरी बेटी मधु कुमारी की शादी पांच साल पहले नगर थाना क्षेत्र के दक्षिण टोला गुलजार बाजार स्थित वीरेंद्र गोड़ के पुत्र मुकेश से हुई थी.

  • बरात में मारपीट, दूल्हे के पिता समेत पांच घायल

    बसंतपुर. थाना क्षेत्र के नगौली गांव में शामपुर से आयी बरात में बुधवार की देर रात मारपीट हो गयी. जिसमें दूल्हे के पिता, चाचा समेत 5 लोग घायल हो गये. सभी घायलों का इलाज बसंतपुर सीएचसी में किया गया. घटना के बारे में बताया जाता है कि बुधवार की शाम बसंतपुर थाना क्षेत्र के शामपुर गांव के विनोद प्रसाद के बेटे गोविंदा की बरात नगौली के हरिकिशोर प्रसाद के घर आयी थी. बड़े ही खुशनुमा माहौल में बैंड-बाजे के साथ हुई द्वार पूजा की रस्म पूरी करने के बाद बरातियों को जलपान कराया गया.

  • कोर्ट परिसर में दो पक्षों के बीच हुई मारपीट

    सीवान : गुरुवार को डीआरडीए कार्यालय के सामने एकाएक लोगों का भीड़ लग गयी. लोगों ने जब भीड़ के पास पहुंची तो देखा कि पति-पत्नी के बीच झगड़ा हो रहा है. इस मामले में लड़की पक्ष से लड़की की मां चांदपति देवी ने बताया कि मेरी बेटी मधु कुमारी की शादी पांच साल पहले नगर थाना क्षेत्र के दक्षिण टोला गुलजार बाजार स्थित वीरेंद्र गोड़ के पुत्र मुकेश से हुई थी. शादी के डेढ़ साल बाद मेरी बेटी अपने मायके आयी थी.

  • दरौंदा थाने की हाजत से बाइक लुटेरा फरार

    दरौंदा : थाने के हाजत का रॉड तोड़कर चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार आरोपी बुधवार की रात फरार हो गया. इस मामले में थानाध्यक्ष मनोज कुमार प्रभाकर ने थाना कांड संख्या 140/19 में प्राथमिकी दर्ज की हैं. पुलिस मामले को गंभीरता से लेते हुए सघन छापेमारी शुरू कर दी हैं.

  • बाइकों की टक्कर में दो युवकों की गयी जान, चार लोग जख्मी

    हसनपुरा : एमएचनगर के अरंडा में गुरुवार की देर शाम दो बाइक की आमने-सामने भिड़ंत हो गयी. दोनों वाहनों की भिड़ंत काफी तेज थी. इस घटना पर बाइक सवार दो युवक की मौत हो गयी. वहीं चार युवक गंभीर रूप से घायल हो गये. तीनों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. इधर सूचना के बाद लेट पहुंची पुलिस के वाहन पर आक्रोशितों ने पथराव कर दिया. इसके बाद पीएचसी में चिकित्सक के नहीं रहने पर तोड़फोड़ करते हुए पिटाई कर एक कर्मी को जख्मी कर दिया.

  • सीवान : मतगणना शुरू, आज आयेगा परिणाम

    सीवान : जिला अधिवक्ता संघ के हुए चुनाव का मतगणना गुरुवार को 10 बजे से प्रारंभ हुआ, जो देर रात तक चला. जीते प्रत्याशियों का घोषणा देर रात तक सुनाया जायेगा. पहले राउंड में प्रथम बूथ के किये गये मतगणना अनुसार अध्यक्ष पद पर केदार चौबे से पांडे रामेश्वरी प्रसाद, आगे चल रहे थे. महासचिव पद पर प्रेम कुमार सिन्हा, अजय त्रिपाठी से आगे चल रहे है. वहीं संयुक्त सचिव नंबर वन के पद पर राज कुमारी देवी आगे चल रही है. मतगणना स्थल पर प्रशासन द्वारा पुरुष व महिला सिपाही की प्रतिनियुक्ति की गयी है. मतगणना शांति पूर्ण चल रहा था. मतगणना कार्य में चुनाव पदाधिकारी शिवनाथ सिंह के निर्देशन में सहायक चुनाव पदाधिकारी रवींद्रनाथ वर्मा, विनय कुमार पांडे, दिलीप कुमार श्रीवास्तव, रवींद्र सिंह, संतोष कुमार सिंह, संजीव कुमार सिन्हा, धर्मनाथ सिंह नंबर दो, चंद्रभूषण उपाध्याय, राज किशोर यादव के साथ संघ के कर्मी जवाहर चौधरी, सत्येंद्र कुमार, निलेश श्रीवास्तव लगे थे. मतगणना का कार्य संघ के नये सभागार में देर रात तक चलता रहा. प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ मतगणना स्थल के बाहर देर रात तक जमे थे.

  • बिहार : दो बाइक की भिड़ंत में बाइक सवार दो युवक की मौत, चार घायल

    सीवान : बिहार में सीवान के हसनपुरा में एमएचनगर के अरंडा में गुरुवार की देर शाम दो बाइक की आमने-सामने भिड़ंत हो गयी. दोनों वाहनों की भिड़ंत काफी तेज थी. इस घटना पर बाइक सवार दो युवक की मौत हो गयी. वहीं तीन युवक गंभीर रूप से घायल हो गये. तीनों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. इधर, सूचना के बाद लेट पहुंची पुलिस के वाहन पर आक्रोशितों ने पथराव कर दिया. इसके बाद पीएचसी में चिकित्सक के नहीं रहने पर तोड़फोड़ करते हुये पिटायी कर एक कर्मी को जख्मी कर दिया. इसके बाद आक्रोशितों ने सड़क को जमा कर वरीय अधिकारियों को बुलाने की जिद पर अड़ गये. वहीं दोनों शव सीवान सदर अस्पताल में मौजूद है. आक्रोशित समाचार लिखे जाने तक सड़क जाम किये हुए थे.

  • मायके में रह रही पत्नी को फोन कर बुलाया और फिर...

    सीवान : बिहार के सीवान में नौतन थाना क्षेत्र के पचलखी गांव में पति ने पत्नी की हत्या कर दी है. उक्त गांव के पोखरे के समीप योगी बाबा के स्थान के पास सुबह एक 30 वर्षीय महिला का शव मिलने से पूरे गांव में सनसनी फैल गयी और देखते ही देखते भीड़ इकट्ठी हो गयी. ग्रामीणों द्वारा सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर जांच में जुट गयी.

  • अस्पताल में मरीजों को मिलेगा डिजिटल टोकन

    सीवान : सदर अस्पताल में मरीजों को इलाज के लिए सुबह से कतार लगने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इलाज के लिए पहुंचने वाले मरीजों को नई सुविधा मिलेगी. अस्पताल को ''क्यू लेस'' (बिना कतार वाला) बनाने के लिए डिजिटल टोकन जारी किये जायेंगे. साथ ही डॉक्टर के केबिन के बाहर भी मरीजों के टोकन डिस्प्ले होंगे, इसलिए यहां भी उन्हें कतार में नहीं लगनी पड़ेगी. सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों में ऑनलाइन और ओपीडी क्यू मैनेजमेंट सिस्टम लगाने और उसे चलाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने आदेश जारी किया है.

  • 50% टीबी मरीजों को निक्षय पोषण की पहली किस्त नहीं

    सीवान : टीबी मरीजों को टीबी की दवा के साथ-साथ स्वस्थ भोजन की आवश्यकता होती है. केवल दवा ही तपेदिक रोग को नियंत्रित नहीं कर सकती है. यदि टीबी के रोगी अच्छा भोजन नहीं ले रहे हैं, तो वे टीबी से अपना जीवन खो सकते हैं. इसी को देखते हुए भारत सरकार ने पूरे देश में अप्रैल 2018 में निक्षय पोषण योजना को लागू किया. इस योजना के अनुसार, केंद्र सरकार निक्षय पोषण टीबी रोगियों को प्रतिमाह पांच सौ रुपये का वित्तीय लाभ देती है.

  • लूट मामले में एसआइटी गठित

    सीवान : बिते गुरुवार को मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बलेथा बालचंदहाता गांव के समीप गुरुवार की सुबह एसबीआइ सीएसपी केंद्र कदममोड़ पर जा रहे संचालक मर्दापुर पूर्वी टोला निवासी वीरेश सिंह के पुत्र तारकेश्वर सिंह से हथियार लैस एक ही बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने पीड़ित तारकेश्वर सिंह के आवेदन पर स्थानीय थाने में तीन अज्ञात अपराधियों पर प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

  • शहर के आरओ प्लांट संचालक गये अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

    सीवान : नगर पर्षद क्षेत्र में संचालित हो रहे आरओ प्लांट में सोमवार की संध्या से ही ताला लटक गया है. सभी संचालकों ने आरओ प्लांट यूनियन के आह्वान पर अपने-अपने प्लांट को बंद कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये है. यह निर्णय उस समय लिया गया है जब नगर पर्षद के द्वारा एक सप्ताह में आरओ प्लांट बंद करने का नोटिस दो दर्जन से अधिक आरओ प्लांट को भेजा है.

  • बांग्लादेशी कैदियों को तीन वर्ष की िमली सजा

    सीवान : एसीजेएम नौ अमित कुमार पांडे की अदालत में बिना पासपोर्ट के मामले में तीन वर्ष की सजा सुनायी है. प्रत्येक आरोपितों को 10-10 हजार रुपये का जुर्माना देना होगा. जुर्माना की राशि नहीं देने पर अतिरिक्त नौ माह की सजा भुगतना होगा. इस मामले में अभियोजन के तरफ से एपीपी सत्यप्रकाश सिंह तथा बचाव पक्ष के तरफ से अधिवक्ता ठाकुर ज्वाला प्रसाद का बहस पूरा हो गया है.

  • जानलेवा हमले के मामले में आठ दोषी

    सीवान : एडीजे सात पन्ना लाल की अदालत ने पांच व्यक्ति पर जानलेवा हमला करने के मामले में आठ आरोपितों को दोषी पाया है. आरोपितों को भादवि की धारा 147, 148, 324/149, 308/149, 452/149 में दोषी पाया है. सजा के बिंदु पर छह जुलाई को फैसला सुनाया जायेगा.

  • दो दर्जन आरओ प्लांट को नप का नोटिस

    सीवान : भू-जल दोहन रोकने के लिए नगर पर्षद ने अपने क्षेत्राधीन दो दर्जन से अधिक आरओ प्लांट को बंद करने के लिए संचालकों को नोटिस भेजा है. नोटिस मिलने के एक सप्ताह के भीतर प्लांट को बंद करते हुए साक्ष्य के साथ नगर पर्षद के समक्ष अपना पक्ष रखना है.

  • रोजगार छीनने पर तुला है नगर पर्षद

    सीवान : सोमवार को सीवान आरओ यूनियन के सदस्यों ने जिलाधिकारी रंजीता से मिलकर बंद हो रहे आरओ प्लांट को लेकर ज्ञापन सौंपा. संचालकों का कहा था कि नप द्वारा शहरी क्षेत्र में संचालित हो रहे वाटर प्लांट्स को बंद करने की प्रक्रिया शुरू की गयी है. उस पर जल्द रोक लगाया जाये.

  • दवा दुकानदारों ने कहा, मांगें पूरी नहीं होने पर होगा आंदोलन

    सीवान : सोमवार को सीवान केमिस्ट एवं ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने विभागीय पदाधिकारियों द्वारा उत्पीड़न किये जाने के विरोध में शहर में शांतिपूर्ण जुलूस निकाला. यह जुलूस साधु मेडिसिन कैंपस से शुरू हुआ, जो विभिन्न चौक-चौराहे से होते हुए समाहरणालय पहुंचा. इसके बाद सचिव राज कुमार के नेतृत्व में जिलाधिकारी को प्रतिनिधि मंडल ने मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा गया.

  • बढ़ते अपराध के खिलाफ माले का धरना

    सीवान : सोमवार को समाहरणालय के समक्ष भाकपा-माले नेताओं ने सीवान सहित पूरे बिहार में बढ़ते अपराध के खिलाफ महाधरना दिया. इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक अमरनाथ यादव ने कहा कि पूरे बिहार में सामंती दबंगई बढ़ी है.

  • रुक्मिणी का हरण कर कृष्ण ने किया विवाह: द्वारिका दास

    महाराजगंज : प्रखंड क्षेत्र के तक्कीपुर शिव मंदिर पर रुद्र महायज्ञ के छठे दिन रविवार को द्वारिका से आये द्वारिका दास उर्फ फलाहारी बाबा ने रुक्मिणी हरण का वर्णन किया. महाराज ने कहा कि शिशुपाल रुक्मिणी से विवाह करना चाहता था. रुक्मिणी के भाई रुक्म का शिशुपाल परम मित्र था. रुक्म भी अपनी बहन का विवाह शिशुपाल से करना चाहता था. रुक्म के माता-पिता शिशुपाल से रुक्मिणी की शादी नहीं करना चाहते थे.

  • सीवान में वशी अहमद हत्याकांड के गवाह की गोली मारकर हत्या

    हसनपुरा (सीवान) : एमएचनगर थाने के पियाउर गांव निवासी सह आजाद ईंट भट्ठे के संचालक वशी अहमद हत्याकांड के गवाह सह उनके भतीजे की अपराधियों ने गुरुवार की देर शाम गोली मारकर हत्या कर दी. अपराधियों ने ईंट भट्ठे पर पहुंच इस घटना को अंजाम दिया. वशी अहमद के भतीजे को दो गोली मारने के बाद अपराधियों ने बम से भी हमला किया. इसके बाद अपराधी फरार हो गये. गोली व बम चलने की आवाज सुन मजदूर व अन्य भागते हुए पहुंचे, तो देखा कि अली अहमद खून से लथपथ होकर जमीन पर गिरे पड़े.इसके बाद उनकी मौत हो गयी.

  • हथियार के बल पर सीएसपी संचालक से आठ लाख की लूट

    सीवान : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सीवान-लकड़ी मुख्य मार्ग पर बलेथा बालचन्दहाता गांव के समीप गुरुवार की सुबह दस बजे एक बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने पुलिस को चुनौती देते हुए दिन दहाड़े एक एसबीआइ के सीएसपी संचालक से हथियार के बल पर करीब साढ़े आठ लाख रुपये लूट लिये.

  • शहाबुद्दीन के आठ मामलों में हुई आंशिक सुनवाई

    सीवान : मंडल कारा में गठित विशेष न्यायाधीश सह एडीजे वन विनोद शुक्ल के अदालत में चर्चित तेजाब कांड के चमश्दीद गवाह राजीव रोशन हत्याकांड के पूरक अभिलेख में अभियोजन से साक्षी प्रस्तुत करने के लिए एक आवेदन दिया गया. जिस पर कोर्ट ने साक्षियों को साक्ष्य देने के लिए सम्मन करने के बिंदु पर सुनवायी के लिए आवेदन को अभिलेख में रख लिया.

  • सचिव पद के चुनाव पर रोक

    महाराजगंज : अनुमंडलीय अधिवक्ता संघ के चुनाव विभिन्न पदों के लिए करायी गयी. जिसके मुख्य निर्वाची पदाधिकारी अधिवक्ता कृष्ण कांत सिंह थे. अनुमंडलीय अधिवक्ता संघ के चुनाव में मुंशी सिंह अधिवक्ता निर्विरोध अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचित हुए. सचिव पद के लिए अधिवक्ता दिनेश प्रसाद सिंह, करुणा कांत सिंह, मुकेश सिंह ने नामांकन किया था. 57 वोटरों में 40 के ऊपर अधिवक्ता वोटर मतदान भी कर चुके थे.

  • सीवान : वशी अहमद हत्याकांड के गवाह की गोली मार कर हत्या, पुलिस को आक्रोशितों ने भगाया

    सीवान : बिहार के सीवान में एमएचनगर थाने के पियाउर गांव निवासी सह आजाद नामक ईंट भट्ठा संचालक वशी अहमद हत्याकांड के गवाह सह उनके भतीजे की अपराधियों ने गुरुवार की देर शाम गोली मार मौत के घाट उतार दिया. अपराधियों ने ईंट भट्ठे पर पहुंच इस घटना को अंजाम दिया. वशी अहमद के भतीजे को दो गोली मारने के बाद अपराधियों ने बम से भी हमला किया. इसके बाद अपराधी फरार हो गये. गोली व बम चलने की आवाज सुन मजदूर व अन्य भागते हुए पहुंचे तो देखा कि अली अहमद खून से लथपथ होकर जमीन पर गिरे पड़े. लोगों ने उन्हें चिकित्सक के पास ले जाने की सोची, परंतु उनकी मौत हो चुकी थी.

  • सीआइबी और आरपीएफ ने िबचौलियों को एक लाख के टिकट से साथ पकड़ा

    सीवान : रेलवे सुरक्षा बल सीवान पोस्ट के प्रभारी अजय कुमार सिंह, उप निरीक्षक परमेश्वर कुमार व सीआइबी भटनी प्रभारी संजय कुमार राय साथ स्टाफ द्वारा शहर के कचहरी रोड स्थित गणपति मोबाइल एवं सोनू टूर एंड ट्रैवेल्स में बुधवार को छापेमारी की गयी.

  • कुख्यात लड्डन मियां और चंदन सिंह की नहीं हुई गवाही

    सीवान : एडीजे चार रामायण राम की अदालत में वशिंद्र दत्त पांडेय हत्या के मामले में समस्तीपुर व गोपालगंज जेल से कक्ष पाल गवाही देने के लिए मौजूद थे. लेकिन मंडल कारा द्वारा अजहरुद्दीन बेग उर्फ लड्डन मियां व चंदन सिंह को न्यायालय में प्रस्तुत करना था, लेकिन दोनों आरोपितों को भागलपुर केंद्रीय कारा में विधि व्यवस्था को लेकर रखा गया है.

  • हरिशंकर हत्याकांड में मृतक की पत्नी ज्योति सिंह ने दी गवाही

    सीवान : खाद व्यवसायी हरिशंकर का अपहरण कर हत्या के मामले में एडीजे दो मनोज कुमार तिवारी की अदालत में एपीपी रघुवर सिंह ने गवाह ज्योति सिंह की हाजिरी दी व गवाह का परीक्षण कराया. गवाह का जिरह मनोज सिंह के अधिवक्ता अमित सिंह ने पूरा की. गवाह ने गवाही के दौरान घटना का समर्थन किया. यह मामला भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज सिंह के खिलाफ हत्या का साजिश रचने का चल रहा है. इस मामले में 11 आरोपितों को आजीवन कारावास की सजा हो चुकी है, जो अभी जेल में बंद है.

  • नल जल योजना फेल, प्राइवेट मिस्त्री की सेवा लेने को मजबूर

    महाराजगंज : महाराजगंज मुख्यमंत्री की ड्रीम प्रोजेक्ट सात निश्चित के तहत नगर पंचायत क्षेत्र में हर घर नल का जल योजना फेल हो गयी हैं. हर घर नल जल योजना का आलम यह हैं कि संवेदक के द्वारा तीन चार माह पूर्व में शहर के कई वार्डों में पाइप बिछाकर छोड़ दिया हैं. इधर गर्मी के भीषण प्रकोप से भू जलस्तर गिर कर सात से आठ फुट नीचे चला गया हैं, जिससे शहर के कई घरों में चापाकल व मोटर फेल हो गये हैं.

  • पूर्व डीइओ विश्वनाथ प्रसाद की हादसे में मौत, शोक की लहर

    सीवान : सीवान के पूर्व जिला शिक्षा पदाधिकारी विश्वनाथ प्रसाद विश्वकर्मा की सड़क हादसे में मौत की सूचना पर विभाग में शोक की लहर दौड़ गयी. पूर्व डीइओ उस समय हादसे का शिकार हो गये. जब वे मंगलवार की देर शाम नवादा से गया कार से टिकारी के रानीगंज में भगिनी की शादी में परिवार के साथ शिरकत करने जा रहे थे. आराम करने के लिए कार को गया में रामपुर थाना क्षेत्र स्थित गार्डन क्रेन स्कूल के पास रोके थे. जहां क्रेन की चपेट में आ गये. हादसे के वक्त उनकी मौत घटनास्थल पर ही हो गयी.

  • हर साल टैक्सी स्टैंड से होती है लाखों की वसूली, सुविधा नदारद

    महाराजगंज : शहर के राजेंद्र चौक के समीप जिला परिषद की जमीन में टैक्सी स्टैंड है, जिसका टेंडर जिला परिषद लाखों रुपये में करता है. वसूली भी नियमित होती है, लेकिन यात्रियों को स्टैंड में किसी प्रकार की सुविधा नहीं है. रोजाना काफी संख्या में यात्रियों का आना-जाना लगा रहता है. स्टैंड में यात्रियों के लिए नहीं बैठने का जगह है, नहीं पेयजल सुविधा, नहीं शौचालय की व्यवस्था है .

  • शोषण व अन्याय के विरुद्ध बुलंद आवाज थीं जगमातो देवी : सांसद

    सिसवन : प्रखंड के नंदामुड़ा गांव में बुधवार को पूर्व विधायक जगमातो देवी की आठवीं पुण्यतिथि मनायी गयी. सांसद कविता सिंह ने जगमातो देवी की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और उनके कृतित्व व व्यक्तित्व को याद किया. इस मौके पर सांसद ने कहा कि जगमातो देवी शोषित व अन्याय के विरुद्ध एक बुलंद आवाज थी.

  • गोपालगंज में ऑर्केस्ट्रा के दौरान खूनी हिंसक झड़प, दो बरातियों की पीट-पीट कर हत्या, दर्जनभर बराती घायल

    सीवान : गोपालगंज जिले के मीरगंज थाने के मटिहानी नैन गांव में आयी एक बरात में बुधवार की अहले सुबह करीब दो बजे ऑर्केस्ट्रा के दौरान बरातियों एवं गांव वालों के बीच खूनी हिंसक झड़प हो गयी. इस हिंसक झड़प में गांव वालों ने दो बरातियों की पीट-पीट कर हत्या कर दी. वहीं, दर्जनभर से अधिक बरातियों को गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. इस दौरान गांव वालों ने करीब आधा दर्जन फायरिंग भी की.

  • स्नेहा मामले की नये सिरे से होगी जांच, बुलायी गयी एफएसएल टीम

    सीवान/मुंगेर : अपराध अनुसंधान विभाग के डीआइजी प्रकाश चंद्र मिश्रा रविवार को सीवान पहुंचे तथा पुलिस केंद्र में महिला सिपाही स्नेहा की आत्महत्या के मामले का प्रभार सीवान पुलिस से ले लिया.

  • महिला सिपाही की आत्महत्या की नये सिरे से होगी जांच, बुलायी गयी एफएसएल टीम

    सीवान : अपराध अनुसंधान विभाग के डीआइजी प्रकाश चंद्र मिश्रा रविवार को सीवान पहुंचे तथा पुलिस केंद्र में महिला सिपाही स्नेहा की आत्महत्या के मामले का प्रभार सीवान पुलिस से ले लिया. मृत सिपाही स्नेहा के पिता से जब सूबे के पुलिस विभाग के मुखिया पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने कुछ दिनों पूर्व मुलाकात की थी तो स्नेहा की पिता ने सही जांच करने की मांग की थी. स्नेहा के पिता की मांग पर पुलिस महानिदेशक ने स्नेहा मामले की जांच सीआइडी को सौंप दिया.

  • युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

    बसंतपुर : बसंतपुर थाने से महज 100 मीटर दूर करहीं खुर्द में किराये के मकान में रह रहे युवक ने रविवार की देर शाम कमरे का दरवाजा व खिड़की अंदर से बंद कर फांसी लगा आत्महत्या कर ली. सूचना पर पहुंचे मृतक के परिजनों के सामने व मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पुलिस ने रविवार की देर रात दरवाजा तोड़कर शव को बरामद किया. इसके बाद पुलिस ने कागजी प्रक्रिया पूरी कर शव को रविवार की देर रात ही पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

  • शराब कारोबारी को मारा चाकू, रेफर

    सिसवन: थाना क्षेत्र के सांईंपुर गांव में शनिवार को हुई चाकूबाजी में घायल युवक मनजीत कुमार सिंह शराब कारोबारी बताया जा रहा है. मनजीत का नाम उस समय शराब के कारोबारियों में जुटा जब सिसवन थाने में तत्कालीन थानाध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने सीवान पुलिस कप्तान के आदेश पर मनजीत को उसके गांव से बड़ी मात्रा में शराब के साथ गिरफ्तार किया. लोगों की मानें तो मनजीत कुमार सिंह पर उसी के साथ रहने वाले लोगों ने कारोबार को लेकर चाकू से हमला किया, जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गया.

  • मिनी शराब फैक्टरी चलाने का आरोपित थाने से हुआ फरार

    महाराजगंज : महाराजगंज शहर के पुरानी बाजार स्थित नोनियाडीह में देशी शराब की मिनी फैक्टरी चलाने वाले मां-बेटे व उनके साथ शराब बनाने का कार्य करने वाले दो मजदूरों को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किया था. उनकी गिरफ्तारी एसडीपीओ महाराजगंज ने दरौंदा थाने की पुलिस के साथ मिलकर की थी.

  • सीवान : नशे के खिलाफ एसपी ने दिलायी शपथ

    सीवान : शहर के पुलिस लाइन में सोमवार को एसपी नवीन चंद्र झा ने सभी पुलिस पदाधिकारियों और पुलिस के जवानों को राज्यव्यापी शपथ ग्रहण के दौरान शपथ दिलायी. इस दौरान शराब के किसी मामले में प्रति अपनी संलिप्तता और शराब नहीं पीने की शपथ दिलायी गयी. एसपी ने बताया कि पूरे सूबे में शराबबंदी कानून के तहत राज्यव्यापी शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, जिसमें सभी पुलिसकर्मियों ने शराब नहीं पीने व नहीं किसी शराब के मामले में संलिप्त होने की शपथ ली.

  • सीवान में दो व्यवसायियों से लूट, पिता-पुत्र को मारी गोली

    सीवान : अपराधियों ने शनिवार को दो आभूषण व्यवसायियों को निशाना बनाया. अपराधियों ने आभूषण की दुकान में लूटपाट का विरोध करने पर पिता-पुत्र को गोली मार दिया, जिससे वे जख्मी हो गये. साथ ही भागने के दौरान बम भी फेंके, जिससे दुकान मालिक के नाती व कर्मी भी घायल हो गये. इससे आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया.

  • सीवान : जेल में बंद कैफ ने श्याम बाबू की हत्या की रची थी साजिश

    सीवान : नगर थाने के रामराज्य मोड़ के पास 15 मई को रालोसपा नेता के भाई व व्यवसायी जावेद उर्फ श्याम बाबू की हत्या की साजिश का खुलासा शुक्रवार को हुआ. एसपी नवीन चंद्र झा ने बताया कि मो कैफ ने सीवान जेल से जावेद की हत्या की साजिश रची थी.

  • सोनपुर व दिघवारा में अविश्वास प्रस्ताव पर फैसला 26 जून को, राजनीतिक सरगर्मी परवान पर

    दिघवारा / सोनपुर : दिघवारा नगर पंचायत की मुख्य पार्षद व उपमुख्य पार्षद के विरुद्ध लाये गये अविश्वास प्रस्ताव के आलोक में विशेष बैठक बुलाने के लिए मुख्य पार्षद कलावती देवी ने 26 जून की तिथि निर्धारित की है. मुख्य पार्षद द्वारा अविश्वास प्रस्ताव के लिए विशेष बैठक बुलाने हेतु तिथि निर्धारित कर दिये जाने से नगर पंचायत दिघवारा की राजनीतिक सरगर्मी और तेज हो गयी है.

  • तरैया में करेंट से मजदूर की नहीं हुई मौत, हत्या का मामला दर्ज

    तरैया : थाना क्षेत्र के भटगाई गांव में घर में चूना पुताई का कार्य कर रहे मजदूर की करेंट से मौत के मामले ने नया मोड़ लिया. इस संबंध में मृतक के पिता व इसुआपुर थाना क्षेत्र के सहवा निवासी दिनेश मांझी ने तरैया थाने में एक प्राथमिकी दर्ज करायी है जिसमें कहा गया है कि मेरे 20 वर्षीय पुत्र सुगंध कुमार को गुरुवार को गांव के उमेश मांझी, धर्मेंद्र मांझी, दीपक मांझी, अशोक मांझी घर से आकर बुलाकर तरैया के भटगाई रामप्रवेश मांझी व मुन्ना मांझी के यहां पार्टी में ले गये थे. बोले थे कि दो से चार घंटे में वापस लौट कर हमलोग आ जायेंगे.

  • बेटे के लिए दवा लाने जा रहे पिता को ट्रक ने रौंदा, मौत

    सीवान/दरौली : घर से दरौली मुख्य बाजार में दवा लाने जा रहे बाइक सवार दो व्यक्तियों को ट्रक ने रौंद दिया. घटना दरौली-रघुनाथपुर मुख्य मार्ग पर बलहु पोखरा के समीप हुई. तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि बाइक पर पीछे बैठा उनका रिश्तेदार गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना गुरुवार की देर रात की बतायी जाती है. घटना के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया.

  • ट्रैक्टर पलटने से चालक की मौत

    सीवान/दरौंदा : थाना क्षेत्र के बगौरा मठ के पूर्व शुक्रवार की देर शाम ट्रैक्टर पलट जाने से चालक की मौत घटना स्थल पर हो गयी. मृतक चालक बगौरा निवासी महंगू महतो हैं. मृतक की उम्र करीब 40 वर्ष हैं. ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर लेकर बगौरा मठ की तरफ से पूरब जा रहा था. तभी बांध से ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर गढ्ढे में पलट गयी.

  • ओंकार नाथ हत्याकांड मामले में दो दोषी करार

    सीवान : एडीजे चार रामायण राम की अदालत ने ओंकार नाथ श्रीवास्तव हत्या के मामले में दो को दोषी पाया है. सजा के बिंदु पर 28 जून को सुनवाई की जायेगी. हत्या का कारण है कि 2009 में सारण जिला के मशरक थाना के बाहिमपुर निवासी सुरेंद्र कुमार सिंह के पुत्र उपेंद्र कुमार सिंह का मछली मारने के विवाद में अपहरण कर हत्या कर दी गयी थी. जिस मामले में मृतक ओंकार नाथ श्रीवास्तव अभियुक्त थे. इस मामले सारण व्यवहार न्यायालय से रिहा हो गये थे.

  • कचरा प्रोसेसिंग प्लांट का बना ले आउट, काम शुरू

    महाराजगंज : शहर से रोजाना निकल रहे कचरे को उपयोगी बनाकर आर्थिक सुधार के लिए महाराजगंज नगर पंचायत कचरा डंपिंग व प्रोसेसिंग का काम शुरू कर दिया है. इसके लिए महाराजगंज नगर पंचायत के वार्ड 14 में चयनित स्थल पर शुक्रवार को इंजीनियर द्वारा लेआउट किया गया. प्लांट निर्माण का कार्य शुक्रवार से शुरु कर दिया गया. एक माह में यह प्लांट बन कर तैयार हो जाएगा.

  • बिजली के लिए लोगों ने किया हंगामा

    सीवान : शहर के तेलहट्टा बाजार में बिजली उपभोक्ताओं ने जर्जर तार व ट्रांसफॉर्मर के लिए प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान उपभोक्ताओं ने बताया कि कई वर्ष पूर्व 200 केवीए का ट्रांसफॉर्मर लगाया गये था. जो बहुत पुराना हो गया है. जिस समय ट्रांसफॉर्मर लगा था उसी समय तार भी खिंचा गया था जो काफी जर्जर हो चुकी है. इस तार से कभी भी बड़ी हादसा हो सकती है. उन्होंने यह भी बताया की यहां बिजली सही ढंग से नहीं मिल पाती है.

  • आपसी विवाद में मारपीट, नौ घायल

    गुठनी : गुठनी के गोहरुआ गांव में शुक्रवार सुबह किसी बात को लेकर दो पट्टीदारों के बीच मारपीट हो गयी. जिसमें दोनों पक्ष के नौ लोग घायल हो गये. सभी घायलों का इलाज स्थानीय पीएचसी में चल रहा है. मारपीट के संबंध में कोई ठोस कारण पता नहीं चला सका है, लेकिन गाय को लेकर तू-तू मैं-मैं हुआ और बाद में लाठी लठैत से खूनी संघर्ष में बदल गया.

  • चमकी से मौत की अनदेखी के खिलाफ लोगों का प्रदर्शन

    सीवान : शुक्रवार को जेपी चौक पर जन अधिकार छात्र एवं युवा परिषद के इन नेताओं ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन और राज्य स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे का पुतला दहन किया. इसके बाद प्रदेश महासचिव अरविंद कुमार यादव ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की लचर व्यवस्था के कारण मुजफ्फरपुर में बच्चों की चमकी बुखार से मौत हो चुकी है.

  • पानी के लिए ग्रामीणों का प्रखंड कार्यालय पर हंगामा

    परसा : व्याप्त जलसंकट की समस्या को लेकर दर्जनों ग्रामीणों ने प्रखंड मुख्यालय पहुंचकर बुधवार को प्रदर्शन किया. चांदपुरा पंचायत के गंगोई स्थित वार्ड दस की जनता ने जल की समस्या को लेकर हाथ में लिये तख्ती पर लिखित नारों के साथ प्रदर्शन में आये ग्रामीणों ने जल की मांग करते हुए वहां अविलंब जलसंकट को दूर करने की आवाज उठायी.

  • ट्रक से कुचल कर भाई की मौत, एक घायल

    सीवान : जीबीनगर थाना क्षेत्र से गुजर रहे एसएच-73 पर भरतपुरा गांव के समीप युवक को ट्रक ने रौंद दिया, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं बाइक पर पीछे बैठा युवक घायल हो गया. इधर घर में चल रही शादी की खुशियां मातम में बदल गयीं.

  • सहेली की बरात देखने गयी युवती के साथ गैंगरेप

    महाराजगंज : थाना क्षेत्र के एक गांव में आयी सहेली की बरात देखने गयी एक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है. युवती पड़ोस में आयी अपनी सहेली की बरात में शामिल होने गयी थी. इसी दौरान गांव निवासी तीन व छोटका टेघड़ा गांव निवासी एक युवक उसे जबरन उठाकर फुलवारी में ले गये.

  • लू से दो दिनों में तीन की मौत

    हसनपुरा : सीवान जिले में गर्मी आग बनकर बरस रही है. लू लगने से अभी तक जिले में चार लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि दर्जन भर लोग अस्पताल में भर्ती हैं. वहीं हसनपुरा में बीते दो दिनों में लू लगने के कारण तीन लोगों की मौत हो गयी.

  • अचानक बदला मौसम का मिजाज

    सीवान : बुधवार को भीषण गर्मी के बीच मौसम बार-बार करवट बदलता रहा. कभी तेज धूप तो कभी आसमान पर बादलों का डेरा बन रहा. हवाओं की गति तेज होने से आंधी जैसे हालात भी पैदा हो रहे थे. सुबह में तेज धूप खिली, तो दोपहर के बाद बादल छाये रहे. जिले में अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

  • बांग्लादेशी के खिलाफ अभियोजन की बहस पूरी

    सीवान : एसीजेएम नौ अमित कुमार पांडे की अदालत में बिना पासपोर्ट मामले में मंडल कारा में तीन वर्षों से बंद बांग्लादेशी के खिलाफ सुनवाई हुई. इस मामले में अभियोजन की तरफ से एपीपी सत्यप्रकाश सिंह तथा बचाव पक्ष की तरफ से अधिवक्ता ठाकुर ज्वाला प्रसाद की बहस पूरी हो गयी. इस मामले में अभियोजन से छापेमारी दल के दारोगा गौरीशंकर बैठा, तत्कालीन सराया के थानाध्यक्ष फेराज हुसैन, मुमताज आलम, उमेश शर्मा की गवाही करायी गयी है. गवाहों ने प्राथमिकी का समर्थन किया है.

  • अंतरराजीय गिरोह का सरगना रईस खान के खिलाफ दारोगा ने दी गवाही

    सीवान : फास्ट ट्रैक कोर्ट सरोज कुमार श्रीवास्तव की अदालत में तत्कालीन एसआइटी पुलिस पदाधिकारी आशीष कुमार मिश्रा ने कुख्यात रईस खान के खिलाफ गवाही दी है. गवाह का परीक्षण एसडीपीओ नरेंद्र कुमार राय ने कराया था. जिरह अधिवक्ता ईष्टदेव तिवारी ने पूरी की. बताते चलें कि गवाह श्री मिश्रा के आवेदन पर ही सिसवन थाना कांड संख्या 64/16 दर्ज किया गया था.

  • एडीजे चार ने दिया बसंतपुर के थानाध्यक्ष का वेतन रोकने का निर्देश

    सीवान : चर्तुथ अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश रामायण राम ने बसंतपुर के थानाध्यक्ष का वेतन एक सप्ताह का नहीं देने का निर्देश दिया है. निर्देश की कॉपी एसपी नवीन चंद्र झा तथा जिला कोषागार पदाधिकारी को भेजने का निर्देश दिया है. गबन के मामले में फरार चल रहे पंकज कुमार का अग्रिम जमानत आवेदन जिला एवं सत्र न्यायाधीश के यहां पांच नवंबर, 2018 को दाखिल किया गया था, जिसे सुनवाई के लिए एडीजे चार रामायण राम की अदालत में स्थानांतरित किया गया.

  • किसानों को दी गयी अच्छी पैदावार की जानकारी

    दरौली/सिसवन : प्रखंड की बेलांव पंचायत के गंगपलिया गांव में बुधवार को किसान चौपाल आयोजित किया गया.

  • सीवान में तैनात महिला पुलिसकर्मी स्नेहा की मौत की जांच अब सीआईडी करेगी : डीजीपी

    मुंगेर : सीवान जिला पुलिस बल में तैनात महिला पुलिसकर्मी स्नेहा मौत कांड की जांच सीआईडी (अपराध अनुसंधान विभाग) द्वारा की जायेगी. अब इस मामले में सीवान पुलिस किसी प्रकार की कोई जांच नहीं करेगी. ये बातें राज्य के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडे ने बुधवार को पटना में राज्य के ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार की पहल पर स्नेहा के परिजनों से मिलने के बाद कहीं.

  • 'चमकी' का कहर जारी, एक बच्चे ने दम तोड़ा

    सीवान : सीवान में चमकी (एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम)बीमारी का कहर जारी है. मुगलवार को गोरखपुर के आर्यन हॉस्पीटल में मैरवा के अटवां गांव के हरदेव यादव के 11 वर्षीयु पुत्र विशाल यादव की मौत हो गयी. परिजनों ने बताया कि उसके पुत्र को जब तेज बुखार हुआ तो उन लोगों ने शहर के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. दिनेश कुमार के यहां भर्ती कराया.

  • डोर-टू-डोर एइएस मरीजों की पहचान करेंगी आशा

    सीवान : प्रभात खबर में 15 जून को चमकी बीमारी से एक बच्ची की मौत की खबर छपने के बाद स्वास्थ्य विभाग पुरी तरह अलर्ट हो गया है. राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक ने सिविल सर्जन को आशा से डोर-टू-डोर एइएस मरीजों की पहचान कराने का निर्देश दिया है.

  • एक दर्जन थानाध्यक्षों पर शो-कॉज

    सीवान : मंगलवार को समाहरणालय स्थित कार्यालय प्रकोष्ठ में पुलिस अधीक्षक नवीनचंद्र झा ने क्राइम मीटिंग किया. इस दौरान एसपी ने बारी-बारी से एक-एक थाना के अपराध की समीक्षा की और निष्पादित किया गया कांडों के ब्योरा की जानकारी ली. पूर्व की बैठक में दिये गये टास्कों का जिन थानाध्यक्षों ने बेहतर ढंग से पालन किया था उन्हें एसपी ने प्रोत्साह