• दवा दुकानदारों की हड़ताल के दौरान भी खुली रहेंगी 40 दुकानें

    सीवान : बिहार केमिस्ट्स एंड ड्रगिस्ट्स एसोसिएशन के निर्णय के आह्वान पर सीवान की सभी थोक एवं खुदरा की दवा दुकानें 22 से 24 जनवरी तक बंद रहेगी. एसोसिएशन ने औषधि नियंत्रण प्रशासक द्वारा खुदरा दवा व्यवसायियों को फर्मासिस्ट की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के नाम पर एवं अन्य व्यवसायियों को छोटे छोटे तकनीकी कारणों से किये जा रहे उत्पीड़न एवं शोषण के विरोध में सभी थोक एवं खुदरा दवा दुकानें बंद करने का निर्णय लिया है.

  • शिवमंदिर से कसौटी पत्थर की दो मूर्तियां व लाखों के जेवरात की चोरी

    मैरवा : थाना क्षेत्र के गुठनी मोड़ के समीप स्थित तीन सौ वर्ष पुराने शिव मंदिर को अज्ञात चोरों ने अपना निशाना बनाया. लिया. चोरों ने मंदिर का ताला तोड़कर कसौटी पत्थर की दो मूर्तियां सहित लाखों के जेवरात की चोरी कर ली. घटना की जानकारी स्थानीय लोगों को उस समय हुई जब मंगलवार की अहले सुबह ग्रामीण मंदिर में पूजा-अर्चना करने के लिए पहुंचे.

  • नियुक्ति को लेकर होमगार्ड अभ्यर्थियों ने दिया धरना

    सीवान : गृह-रक्षक (होमगार्ड) पद पर चयन से वंचित अभ्यर्थियों ने मंगलवार को समाहरणालय के समक्ष एक दिवसीय धरना दिया. अभ्यर्थी वर्ष 2016 से चयन का इंतजार कर रहे है. इनका कहना है कि सीवान में 150 पद अभी भी रिक्त है. प्रतीक्षा सूची में शामिल दर्जनों अभ्यर्थियों का कहना था कि तत्कालीन डीएम महेंद्र कुमार ने प्रतीक्षा सूची में शामिल अभ्यर्थियों से ही रिक्त पड़े पदों को भरने का आश्वासन दिया था.

  • नौतन में युवक की हत्या, पुलिस ने अधजला शव किया बरामद

    नौतन : थाना क्षेत्र के पचलखी में एक युवक की हत्या कर जलाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. अपराधियों ने घटना को अंजाम उच्च विद्यालय पचलखी के समीप दिया है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सीवान भेज दिया. शव के आगे का चेहरा सहित पेट व छाती जलने से पहचान करने में दिक्कत हो रही है.

  • शिक्षकों के लिए 2020 है चुनौती पूर्ण वर्ष

    सीवान : निराला नगर स्थित संघ भवन कार्यालय पर बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ का स्थापना दिवस को समारोह पूर्वक मनाया गया. इस अवसर पर बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ सीवान के जिलाध्यक्ष बागिंद्र नाथ पाठक व उपाध्यक्ष रामजी प्रसाद सिंह ने संयुक्त रूप से संघ का झंडोतोलन किया. संघ के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष ने कहा कि संघ शिक्षक, शिक्षकेत्तर कर्मियों के हक और हकूक की लड़ाई पूर्व की भांति लड़ता रहेगा.

  • हत्या के प्रयास के पांच अभियुक्त दोषी करार

    सीवान : एडीजे चार रामायण राम की अदालत ने मंगलवार को हत्या के प्रयास के मामले में नामजद पांच अभियुक्त कुंदन राम, दिनेश राम चंदन राम, दरपनिया देवी एवं इंद्रदेव राम को दोषी करार दिया है. बताया जाता है कि जीबी नगर तरवारा के नवतन गांव निवासी नंदलाल राम के भाई जगलाल राम को पड़ोसी कुंदन राम व दिनेश राम ने शराब पिला दिया. जिसके चलते वह गाली-गलौज करने लगा.

  • हत्याकांड के अभियुक्त को आजीवन कारावास की सजा

    सीवान : एडीजे चार रामायण राम की अदालत ने हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. अभियोजन की ओर से बहस करने वाले अपर लोक अभियोजक सुदामा ठाकुर से मिली जानकारी के मुताबिक अदालत ने अभियुक्त मनोज ठाकुर को आजीवन कारावास की सजा सुनायी गयी है, जबकि उनकी पत्नी प्रमिला देवी को दो साल कैद की सजा दी गयी है.

  • क्विज के विजयी प्रतिभागियों को किया गया पुरस्कृत

    पचरुखी : प्रखंड क्षेत्र के चौमुखा ग्राम स्थित मठिया के प्रांणग में गया सिंह क्विज प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण हुआ. क्विज के संचालक उमेश सिह की देखरेख में आयोजित की गई. मुख्य अतिथि थाना प्रभारी रितेश कुमार मंडल ने कहा कि सभी प्रतियोगिताएं बच्चों में छिपी प्रतिभाओं को निखारने व तराशने का कार्य करती हैं.

  • सीएए के खिलाफ आइसा ने निकाला प्रतिवाद मार्च

    सीवान : भाकपा माले छात्र संगठन आइसा और उसके अन्य सहयोगी संगठनों ने शहर में एनआरसी, सीएए और एनपीआर के विरोध में प्रतिवाद मार्च निकाला, जो जेपी चौक पहुंचकर एक सभा में बदल गयी. इस दौरान प्रधानमंत्री की शव यात्रा भी निकाली.

  • सीवान में दो बसों में हुई सीधी टक्कर, 21 घायल

    गोपालगंज : जिले के मांझा थाने के दानापुर गांव के पास एनएच-28 पर सोमवार की दोपहर तेज रफ्तार में जा रही दो बसें टकरा गयीं. हादसे में महिला सहित 21 यात्री घायल हो गये.

  • कोहरे का िसतम : फिर पलटी मारने को तैयार है मौसम

    सीवान : उत्तर बिहार में दो दिनों से कोहरा और बादल की स्थिति में कमी आयी है, लेकिन कोल्‍ड फ्रंट के असर से गलन बरकरार है. सोमवार को भी सुबह घना कोहरा रहा. कोहरा घना होता गया व ठंडी हवा चलने लगीं.

  • स्वास्थ्य विभाग ने की जिले में 94 अनधिकृत अस्पतालों की पहचान

    सीवान : इंडियन एसोसिएशन ऑफ पैथोलॉजिस्ट एंड माइक्रोबायोलॉजिस्ट बनाम राज्य सरकार एवं अन्य में उच्च न्यायालय, पटना के द्वारा पारित आदेश के अनुपालन करते हुए स्वास्थ्य विभाग ने जिले के अधिकृति व अनधिकृत हॉस्पिटल, जांच घर, डायग्नोस्टिक सेंटर एवं पैथोलॉजी लैबोरेट्री की पहचान कर विभाग को सुपुर्द कर दिया है. स्वास्थ्य विभाग ने पूरे जिले की जांच के बाद जिले में कुल 186 संचालित हॉस्पिटल, जांच घर, डायग्नोस्टिक सेंटर, पैथोलॉजी लैबोरेट्री की पहचान किया है.

  • 22 से तीन दिनों तक बंद रहेंगी खुदरा व थोक दवा दुकानें

    सीवान : बिहार केमिस्ट्री एंड ड्रगिस्ट्स एसोसिएशन के निर्णय के आह्वान पर सीवान जिले की सभी दवा की थोक व खुदरा दुकान 22 जनवरी से लेकर 24 जनवरी तक तीन दिनों तक बंद रहेगी.

  • एमएलसी टुन्ना पांडेय के छोटे भाई लापता अपहरण की आशंका

    मैरवा : एमएलसी टुन्ना पांडेय के 30 वर्षीय भाई अभिषेक पांडेय का मैरवा से शनिवार को अपहरण होने की अशांका में प्राथमिकी दर्ज करायी है. एमएलसी के छोटे भाई ने अपने आवेदन में लिखा है कि शनिवार को एक बजे अभिषेक पांडेया मिलने के लिए मेरे विद्यालय पर आया.

  • 225 बोतल शराब बरामद, एक धराया

    बसंतपुर : स्थानीय पुलिस ने रविवार की शाम गुप्त सूचना पर छापेमारी कर थाना क्षेत्र के सरेया से 188 बोतल व सूर्यपुरा नवका बाजार से 37 बोतल शराब बरामद की. वहीं पुलिस ने सरेयां से कारोबारी दुर्गेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया. मामले में दो प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • तीन दुकानों का ताला तोड़ लाखों की चोरी, सड़क जाम

    दरौली : थाना क्षेत्र के बवना चट्टी पर स्थित तीन दुकानों से डेढ़ लाख नकद सहित लाखों रुपये की संपत्ति चोरी कर ली. चोरी की घटना की सूचना के बाद स्थानीय दुकान आक्रोशित हो गये. दरौली मैरवा मुख्य मार्ग पर आगजनी करते हुए आवागमन ठप कर दिया. आक्रोशितों ने पुलिस के विरुद्ध नारेबाजी भी की.

  • छह माह के बाद शिशुओं को जरूर दें अनुपूरक आहार

    सीवान : बाल कुपोषण को कम करने में अनुपूरक आहार की अहम भूमिका होती है. छह माह तक शिशु का वजन लगभग दो गुना बढ़ जाता है एवं एक वर्ष पूरा होने तक वजन लगभग तीन गुना एवं लंबाई जन्म से लगभग डेढ़ गुना बढ़ जाती है.

  • पांच लाख बच्चों को पिलायी जायेगी पोलियोरोधी खुराक

    सीवान : सोमवार को सदर अस्पताल में शून्य से पांच वर्ष तक के बच्चों को दो बूंद जिंदगी की पोलियो ड्रॉप पिलाकर सिविल सर्जन अशेष कुमार ने पांच दिवसीय अभियान की शुरुआत की. सीएस ने कहा कि समाज के बीच फैली जागरूकता की वजह से ही पूरे देश से पोलियो जैसी बीमारी को भगाना संभव हो सका.

  • सदर अस्पताल का सीएस ने िकया िनरीक्षण, गायब िमले कई डॉक्टर

    सीवान : सदर अस्पताल में गुरुवार को 11:30 बजे सिविल सर्जन अशेष कुमार सदर अस्पताल की बेपटरी हुई स्वास्थ्य सेवा को पटरी पर लाने के लिए औचक निरीक्षण किया. इस दौरान सीएस ने कई अनियमितता पायी. सेवानिवृत्त सिविल सर्जन डॉ रामदेव दास सामान्य ओपीडी में दूसरे चिकित्सक के बदले मरीजों को सेवा दे रहे थे. उन्हें देखते ही सिविल सर्जन ने कड़ी फटकार लगायी. सीएस ने उन्हें दुबारा ऐसा कार्य नहीं करने का निर्देश दिया.

  • लैपटॉप बनवाने जा रहे युवक की सड़क हादसे में मौत, सड़क जाम

    दरौंदा : थाना क्षेत्र के करसौत स्कूल के समीप गुरुवार को सीवान लैपटॉप बनवाने जा रहे बाइक सवार युवक की मौत सड़क हादसे में हो गयी, और दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. मृतक महाराजगंज थाना क्षेत्र के पटेढ़ी गांव निवासी लालबाबू प्रसाद का 25 वर्षीय पुत्र विवेक कुमार है.

  • फ्लैट का ताला तोड़कर 30 हजार की चोरी

    सीवान : टाउन थाना क्षेत्र के महावीरी पथ में बुधवार की रात एक नन्हीं बच्ची के हौसले ने चोरों के इरादों पर पानी फेर दिया. छोटी सी बच्ची का हिम्मत देख चोर वहां से भाग निकले. दरअसल महावीरी स्कूल के पास स्थित ललन साह के मकान में रात करीब दो बजे चोर दाखिल हुए थे.

  • लूट के एक लाख रुपये के साथ बीएम गिरफ्तार

    सीवान\बिदुपुर : बिदुपुर पुलिस ने सोमवार को हुए माइक्रो फाइनेंस से 1.8 लाख रुपये लूट की घटना का उद्भेदन कर लिया है. पुलिस ने एक लाख 310 रुपये के साथ फाइनेंस कर्मी ब्रांच मैनेजर सोनू कुमार को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया.

  • कांडों के निष्पादन में लाएं तेजी : डीआइजी

    सीवान : पुलिस अधीक्षक कार्यालय में सारण रेंज के डीआइजी विजय कुमार वर्मा ने पुलिस अधीक्षक अभिनव कुमार के साथ जिले भर के थाने के शराब से संबंधित आइओ के साथ समीक्षा बैठक कर कांडों का रिव्यू किया.

  • कुख्यात राजकुमार हत्याकांड : राजकुमार शर्मा की हत्या के बाद हटाये गये मीरगंज के थानेदार

    सीवान\मीरगंज : मीरगंज में दिनदहाड़े हुए सीवान के गैंगस्टर राजकुमार शर्मा व पूर्व मुखिया अरुण कुमार सिंह की हत्या के बाद थानेदार पर गाज गिर गयी. पुलिस कप्तान मनोज कुमार तिवारी ने गुरुवार को थानेदार मुकेश कुमार पर कार्रवाई करते हुए अपने कार्यालय में योगदान करने का निर्देश दिया है.

  • प्रतिमा को स्वरूप देने में जुटे मूर्तिकार

    सीवान : मकर संक्रांति बीतने के बाद लोग सरस्वती पूजा की तैयारी में जुट गये हैं. मूर्तिकार मां सरस्वती की प्रतिमा को अंतिम रूप देने में जुटे हैं. जानकारी के अनुसार जिले में सरकारी व निजी संस्थानों में धूमधाम से विद्या की देवी मां शारदे की पूजा होती है. बसंत पंचमी इस वर्ष 30 जनवरी को है. उसी दिन मां शारदे की पूजा होगी. पूजा को लेकर किशोर व युवा वर्ग में काफी उत्साह देखने को मिलता है. पूजा को लेकर युवा चंदा इकट्ठा करने में जुट गये हैं.

  • ट्रैफिक गेम में शुभम ने मारी बाजी

    सीवान : सदर प्रखंड के करमलीहाता स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में 31 वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत वाद विवाद व ट्रैफिक गेम प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता में एनसीसी कैडेट्स भाग लिया. वाद विवाद का विषय सड़क सुरक्षा की जिम्मेदारी केवल पुलिस की ही नहीं, हम सब की है पर कैडेट्स ने अपना विचार व्यक्त किया. प्रतियोगिता में कैडेट शुभम सिंह, आशुतोष कुमार व आर्यन राज वर्मा ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया.

  • कोहरे से बढ़ी ठिठुरन, नहीं हुए सूर्यदेव के दर्शन

    सीवान : जिले में ठंड और सर्द पछुआ हवाओं ने जनजीवन को बेहाल कर दिया है. शीतलहर लोगों के लिए आफत बन रही है. सर्द हवाओं और गलन से लोगों को घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. बच्चे, बुजुर्ग, युवा और महिलाएं सभी इस ठंड से परेशान दिख रहे हैं.

  • डाकपाल से अपराधियों ने लूटे तीन लाख रुपये

    आंदर : असांव थाना क्षेत्र के पिहुली मोड़ के समीप से बाइक सवार दो अपराधियों ने दरौली थाना क्षेत्र के कन्हौली निवासी राजरत्न साह के पुत्र जितेंद्र साह से तीन लाख रुपये लूट लिये. घटना के संबंध में पीड़ित ने स्थानीय थाना में आवेदन दिया है उन्होंने अपने आवेदन में कहा है की मैं असावं पोस्ट ऑफिस में डाकपाल के पद पर कार्यरत हूं.

  • दरौली सीएसपी लूटकांड का खुलासा, पांच गिरफ्तार

    सीवान : दरौली थाना के बवना चट्टी पर 11 जनवरी को हुए भारतीय स्टेट बैंक के सीएसपी लूटकांड का खुलासा सोमवार को पुलिस कप्तान अभिनव कुमार ने की. मामले में मुख्य आरोपित अपराधी शोबराती मियां सहित गुलाब राम, राकेश कुमार ठाकुर, दलपत कुमार व रजनीश सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है. एसपी ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि अपराधियों के पास से कट्टे, बाइक, लैपटॉप व तीन हजार रुपये बरामद हुई.

  • युवक को अपराधियों ने मारी गोली, रेफर

    सीवान : नगर थाना क्षेत्र के पोस्टमार्टम हाउस के समीप रविवार की देर रात एक बजे अज्ञात अपराधियों ने ट्रेन पकड़ने जा रह युवक को लूट की नीयत से गोली मार दी. घटना के संबंध में घायल पीड़ित युवक प्रसून कुमार ने बताया कि वह हाजीपुर में परीक्षा देने के लिए ट्रेन पकड़ने स्टेशन जा रहा था. उसी दौरान की यह घटना घटी है.

  • सीवान के पेशेवर अपराधियों को सौंपी गयी थी हत्या की सुपारी

    सीवान\मीरगंज : सीवान के चर्चित गैंगस्टर रहे राज कुमार शर्मा की हत्या में पुलिस को जांच में अहम सुराग मिले हैं. पुलिस ने इस मामले में पूछताछ के लिए पुलिस ने सीवान जिले के बड़हरिया थाने के रोहणा कला निवासी परशुराम सिंह उर्फ बेंचू सिंह के पुत्र अनिल सिंह को हिरासत में लिया है. हत्या का तार सीवान से ही जुड़े होने की बात सामने आ रही है. पुलिस की अबतक की जांच में पेशेवर अपराधियों के संलिप्त होने की बात बतायी जा रही है.

  • पटना से 150 किसानों का जत्था मछली पालन का गुर सीखने पहुंचा भगवानपुर

    भगवानपुर हाट : प्रखंड स्थित बहियारा चंवर में सहनी मछली उत्पादन सह बिक्री केंद्र पर सोमवार को पटना जिले के 23 प्रखंडों के 150 चयनित कृषकों का जत्था भगवानपुर पहुंचा. मछली उत्पादन केंद्र पर अंतर जिला किसान क्षेत्र भ्रमण के तहत ये किसान पहुंचे और प्रशिक्षण प्राप्त किये.

  • गड्ढे से मिला अज्ञात का शव, हत्या की आशंका

    दरौंदा : थाना क्षेत्र के पसिवड बाजार स्थित सड़क किनारे झाड़ी के बगल में स्थित गड्ढे से व्यक्ति का शव बरामद हुई है. शव मिलने की सूचना पर थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह अपने दल-बल के साथ मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों की मदद से शव को बाहर निकाला.

  • राहुल हत्याकांड में पीड़ित मां ने दी कोर्ट में गवाही

    सीवान : जिला व सत्र न्यायाधीश मनोज शंकर की अदालत में 13 वर्षीय राहुल कुमार की हत्या के मामले में मां संगीता देवी ने रोते-बिलखते अपनी गवाही दी है. गवाह की हाजिरी अभियोजन द्वारा दी गयी थी. जिसकी जिरह अधिवक्ता अरुण कुमार सिन्हा ने पूरा किया. घटना की पूरी जानकारी देते हुए संगीता देवी ने अपनी गवाही के दौरान कहा कि मेरे पुत्र राहुल कुमार उम्र 13 वर्ष की हत्या अपराधियों ने 50 लाख की फिरौती के लिए बेरहमी से चाकू मारकर कर दिया था. जिसके शव को पुलिस ने महुआरी से बभनौली जाने वाले कच्चे रास्ता के बगल में गेहूं के खेत से बरामद किया था.

  • साफ-सफाई और झंडोत्तोलन स्थल के रंग-रोगन का निर्देश

    महाराजगंज : सोमवार को अनुमंडल के सभागार में गणतंत्र दिवस की तैयारी पर बैठक की गयी, जिसमें एसडीओ के मंजीत कुमार व महाराजगंज के गण्यमान्य लोग शामिल थे. बैठक की अध्यक्षता एसडीओ मंजीत कुमार ने की. बैठक में उपस्थित अधिकारी व गण्यमान्य को संबोधित करते हुए एसडीओ ने झंडा के सम्मान में कई आवश्यक सुझाव व निर्देश दिए. नगर पंचायत के अधिकारी को साफ-सफाई कराने, बीडीओ एनके साह को झंडोत्तोलन स्थल की रंग-रोगन कराने का निर्देश दिया.

  • सिपाही भर्ती की परीक्षा देकर लौट रहे दंपती पर फायरिंग, पत्नी जख्मी

    देवरिया : मुजफ्फरपुर- देवरिया मुख्य मार्ग पर रविवार की देर रात अपराधियों ने टरवां - मझौलिया गांव के पास बाइक लूटने की नीयत से एक दंपती पर फायरिंग कर दी. अपराधियों की फायरिंग में महिला जख्मी हो गयी. उसे दायें हाथ में गोली लगी.

  • सीवान : दरौली के बवना में स्टेट बैंक सीएसपी से 1.83 लाख की लूट

    सीवान : बिहार में सीवान के दरौली में गुठनी के टेकनिया कुटी सीएसपी संचालक से 1.10 लाख लूट कांड के मामले की पुलिस जांच कर ही रही थी कि इसी बीच अपराधियों ने दरौली थाना क्षेत्र के बवना चट्टी पर स्थित स्टेट बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र को अपना निशाना बना लिया. अपराधियों ने सीएससी केंद्र के संचालक से हथियार के बल पर काउंटर में मौजूद 1.83 लाख रुपये लूटकर फरार हो गये. इस घटना को एक बाइक पर सवार चार अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया. सूचना पर एसपी अभिनव कुमार भी मौके पर पहुंच गये. उन्होंने घटना की जानाकरी ली. इसके बाद थानाध्यक्ष को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये.

  • प्राइवेट में इलाजरत मरीजों को नि:शुल्क मिलेगी मधुमेह की दवा

    सीवान : प्राइवेट में इलाज कराने वाले मधुमेह मरीजों के लिए खुशखबरी है. अब निजी अस्पताल में इलाज कराने वाले मधुमेह मरीजों को भी सरकारी अस्पतालों से नि:शुल्क दवा मिलेगी.इसके लिए मरीज को पहले सरकारी अस्पतालों में रजिस्ट्रेशन कराना होगा. उसके बाद प्राइवेट डॉक्टर की पर्ची दिखाकर सरकारी अस्पतालों से नि:शुल्क दवा ले सकेंगे.

  • सीएसपी संचालक से 1.21 लाख रुपये की लूट

    गुठनी : उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक जतौर से 1.21 लाख रुपये की निकासी कर सीएसपी पर जा रहे है संचालक को बाइक सवार दो लोगों ने निशाना बना लिया. सीएसपी संचालक से मारपीट कर 1.21 लाख लूट लिया गया. सीएसपी संचालक महेश शर्मा ने पुलिस को आवेदन देकर कार्रवाई की गुहार लगायी है.

  • बूंदा-बूंदी ने बढ़ायी ठंड, छाये रहे बादल

    सीवान : पिछले दो दिनों से पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर बिहार दिख रहा है. जिले में पिछले दो दिनों से घना कोहरा छाया हुआ है. बुधवार को दिन के 11 बजे दिन तक धुंध और कोहरे का असर दिखा बुधवार की सुबह का आगाज भी बादल और घने कोहरे से हुआ. दिन में धूप खिलता तो कभी बादलों का डेरा जम जाता.

  • नहीं सुधर रही स्कूलों की स्थिति 17 दिन नहीं बना एमडीएम

    सीवान : बेस्ट मोबाइल एप द्वारा स्कूलों की जांच के बाद भी हालात नहीं सुधर रहे हैं. स्कूलों में एमडीएम नहीं बनने सहित शिक्षकों के नदारद रहने का सिलसिला जारी है. 17 दिनों की जांच में 152 स्कूल ऐसे पाये गये है, जहां एमडीएम नहीं बना था. वहीं 88 शिक्षक स्कूल से नदारद रहे. इससे भी बड़ी बात सभी स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति 75 फीसदी से कम पायी गयी.

  • RJD के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन को तिहाड़ मे ‘एकांत कोठरी' में रखे जाने के खिलाफ न्यायालय में याचिका

    नयी दिल्ली : दोहरे हत्याकांड के अपराध में उम्र कैद की सजा भुगत रहे राजद के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन ने तिहाड़ जेल में बुनियादी सुविधाओं के लिए बुधवार को उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर की. इस याचिका मे आरोप लगाया गया है कि उन्हें जेल में नमाज पढ़ने के स्थान सहित बुनियादी सुविधायें मुहैया नहीं करायी गयी हैं. प्रधान न्यायाधीश एसए बोबडे, न्यायमूर्ति बीआर गवई और न्यायमूर्ति सूर्यकांत की पीठ ने सालिसीटर जनरल तुषार मेहता से कहा कि वह शहाबुद्दीन की शिकायतों पर गौर करें.

  • ओपीडी में डॉक्टर नदारद, मरीज रहे बेहाल

    सीवान : सदर अस्पताल की चिकित्सकीय व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रही है. आये दिन अस्पताल से चिकित्सक नदारद मिल रहे है. चिकित्सकों के समय से नहीं आने व न बैठने से दूर-दराज से आने वाले मरीजों व उनके परिजनों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

  • डीएम के निर्देश पर पूर्व जिप सदस्य के पति पर प्राथमिकी

    सिसवन : जिला पदाधिकारी के निर्देश पर थाना क्षेत्र के गंगपुर सिसवन निवासी व पूर्व जिला पार्षद रंभा देवी के पति मनोज कुमार सिंह पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. प्राथमिकी प्रखंड विकास पदाधिकारी ने दर्ज करायी है.

  • गुठनी में डकैतों ने महिला के साथ मारपीट कर लाखों की संपत्ति लूटी

    गुठनी : थाना क्षेत्र के बौडी गांव में सोमवार की रात्रि आधा दर्जन नकाबपोश डकैतों ने एक घर में धावा बोलते हुए दो बच्चों के साथ रह रही विधवा महिला को मारपीट कर 50 हजार नकद सहित लाखों की संपत्ति लूट ली. घटना सोमवार की मध्यरात्रि की बतायी जाती है. घटना के संबंध में पीड़िता बुची कुंवर ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • कोहरे ने लगायी रफ्तार पर लगाम

    सीवान : मंगलवार की सुबह का आगाज आसमान में छायी घने कोहरे से हुआ. सुबह दस बजे तक कोहरे का असर सड़कों पर दिखा. कोहरे में ठंड का असर कम हो जाता है. कनकनी कम हुई है. हालांकि खुबह और शाम अभी भी कंपकंपी वाली ठंड का अहसास लोगों को हो रहा है.

  • मानव शृंखला के दिन खुले रहेंगे सभी स्कूल

    सीवान : जल-जीवन-हरियाली, नशामुक्ति, दहेज प्रथा व बाल विवाह उन्मूलन को ले बनने वाली मानव शृंखला के अवसर पर सभी विद्यालय खुले रहेंगे. यह फरमान शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आरके महाजन ने जारी किया है. उन्होंने सभी जिले के डीइओ को आदेश दिया है कि इस दिन सभी प्राथमिक, मध्य, माध्यमिक व उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खुला रहेगा और सभी शिक्षक विद्यालय में आयेंगे.

  • शृंखला सबके लिए साबित होगी वरदान

    सीवान : जल-जीवन-हरियाली के लिए शिक्षक, तालमी मरकज, टोला सेवक, साथ ही गैर सरकारी स्कूलों के शिक्षक, कर्मी पुनः एक बार 19 जनवरी को 11.30 बजे से 12 बजे तक हाथों में हाथ थामे विशाल मानव शृंखला बना कर एक नया कीर्तिमान स्थापित करे. केआरपी विश्वमोहन कुमार सिंह व सीआरसी बोर्ड मिडिल महाराजगंज ने संयुक्त रूप से मानव शृंखला निर्माण निमित्त अपील जारी कर निर्माण निमित्त जिले के जनता, जनप्रतिनिधियों, शिक्षकों से किया है.

  • पर्यावरण संतुलन के लिए सहभािगता जरूरी

    हसनपुरा : प्रखंड के लहेजी स्थित गांधी स्मारक उच्च विद्यालय सह इंटर कॉलेज परिसर में मंगलवार को मानव शृंखला व जल-जीवन-हरियाली अभियान को ले जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन पूर्व सांसद ओमप्रकाश यादव, जिला योजना पदाधिकारी अनिरंजन, कार्यक्रम पदाधिकारी सत्येंद्र कुमार राम, प्रखंड प्रमुख रजिया खातुन, बीडीओ डॉ दीपक कुमार सिंह, बीइओ डॉ राजकुमारी आदि ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. कार्यक्रम का संचालन व अध्यक्षता शिक्षक अब्दुर्हमान अंसारी ने की. इस दौरान स्कूली छात्राओं ने अपने गीत-संगीत से अतिथियों व उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया.

  • साढ़े सात लाख लोग जोड़ेंगे हाथ से हाथ

    सीवान : जिला परिषद सभागार में जल-जीवन-हरियाली, नशामुक्ति, दहेज उन्मूलन और बाल विवाह रोकथाम को लेकर 19 जनवरी को बनने वाली मानव शृंखला को सुचारु व क्रमबद्ध तरीके से पूर्ण करने के लिए जिलाधिकारी रंजीता की अध्यक्षता में गैर सरकारी स्कूली शिक्षकों की बैठक हुई.

  • ठंड के कारण सात और आठ को बंद रहेंगे विद्यालय

    सीवान : पड़ रहे कड़ाके की ठंड के बीच जिला प्रशासन से प्राथमिक स्तर के कक्षाओं को दो दिन के लिए स्थगित कर दिया है. जिला शिक्षा पदाधिकारी चंद्रशेखर राय ने बताया कि मंगलवार व बुधवार दो दिन वर्ग एक से आठ की कक्षा को स्थगित कर दिया गया है. यह आदेश सरकारी व गैर सरकारी दोनों स्कूलों के लिए है.

  • किसानों की खुशहाली समाज की खुशहाली

    सीवान : कृषि यांत्रीकीकरण मेले का शुभारंभ मुख्य अतिथि एडीएम रमण कुमार सिन्हा, जिला कृषि पदाधिकारी अशोक कुमार राव, आत्मा के निदेशक शिलाजीत सिंह, अभियंत्रण निदेशक आलोक कुमार, पौधा संरक्षक सुशील कुमार ने भी दीप प्रज्वलित कर किया. मेले में उपस्थित प्रखंड तकनीकी प्रबंधकों, कृषि समन्वयकों, किसान सलाहकारों और सहायकों को संबोधित करते हुए एडीएम रमण कुमार सिन्हा ने कहा कि आधुनिक खेती के माध्यम से ही किसानों के जीवन में खुशहाली आ सकती है.

  • साढ़े सात लाख लोग जोड़ेंगे हाथ से हाथ

    सीवान : जिला परिषद सभागार में जल-जीवन-हरियाली, नशामुक्ति, दहेज उन्मूलन और बाल विवाह रोकथाम को लेकर 19 जनवरी को बनने वाली मानव शृंखला को सुचारु व क्रमबद्ध तरीके से पूर्ण करने के लिए जिलाधिकारी रंजीता की अध्यक्षता में गैर सरकारी स्कूली शिक्षकों की बैठक हुई. जिले भर से आये विभिन्न गैर सरकारी स्कूलों के प्रधानाध्यापकों-प्रभारी शिक्षकों को संबोधित करते हुए डीएम ने स्पष्ट रूप से कहा कि मानव शृंखला का निर्माण किसी तरह का राजनीतिक उद्देश्य वाला जुलूस या प्रदर्शन नहीं है.

  • जेएनयू घटना के विरोध में आइसा का पुतला दहन

    सीवान : जेएनयू दिल्ली में छात्रसंघ अध्यक्ष व महासचिव सहित अन्य पर हुए हमले के विरोध में सोमवार को आईसा द्वारा राज्यव्यापी प्रतिवाद किया गया. इसके तहत आईसा से जुड़े सैकड़ों छात्रों ने राजा सिंह कॉलेज कॉलेज से डीएवी पीजी कॉलेज तक मार्च निकाल विरोध जताया. मार्च के दौरान छात्र मोदी सरकार और जेएनयू कुलपति के खिलाफ नारेबाजी की.

  • सीवान : सड़क जाम की सूचना पर पहुंची पुलिस पर पथराव, दारोगा व एक सिपाही जख्मी

    भगवानपुर हाट (सीवान) : थाना क्षेत्र के मीरहाता गांव निवासी स्व. तारकेश्वर साह के आठ वर्षीय पुत्र आदित्य के एक वर्ष पूर्व गायब होने व मामले में पुलिस द्वारा अबतक कोई कार्रवाई नहीं किये जाने से नाराज लोगों ने रविवार को एनएच 331 को भगवानपुर हाट मंदिर के पास सुबह में जाम कर दिया व उग्र प्रदर्शन किया.

  • मांगों की पूर्ति के लिए डीलरों का प्रदर्शन

    नगरा : प्रखंड परिसर में शनिवार को बिहार प्रदेश फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन के बैनर तले नगरा प्रखंड क्षेत्र के सभी डीलरों ने अपनी आठ सूत्री मांगों को लेकर नगरा एसएफसी गोदाम पर धरना-प्रदर्शन किया. विरोध प्रदर्शन कर अध्यक्ष सकलदीप सिंह ने कहा कि डीलर एसोसिएशन संघ के बैनर तले प्रखंड के सभी डीलर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर शनिवार को एसएफसी गोदाम पहुंच कर प्रदर्शन किया.

  • जदयू सांगठनिक सम्मेलन की तैयारियों पर चर्चा

    बनियापुर/मढ़ौरा : बनियापुर के डाकबंगला परिसर में जदयू प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर छह जनवरी को आयोजित विधानसभा स्तरीय सांगठनिक सम्मेलन को ऐतिहासिक बनाने के लिए पार्टी के नेता से लेकर कार्यकर्ता तक रात-दिन लगे हुए है. शनिवार को तैयारियों को अंतिम रूप देते हुए मुख्यालय स्थित ओझा ब्रदर्स परिसर में पार्टी के वरीय नेताओं के साथ बैठक कर कार्यक्रम की बिंदुवार समीक्षा की गयी.

  • व्यवसायी की मौत पर लोगों का फूटा गुस्सा, सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

    सीवान : पीएमसीएच से पोस्टमार्टम के बाद व्यवसायी दीपक पर्तवनी का शव शनिवार को करीब शाम पांच बजे सीवान पहुंचा. शव पहुंचते ही दीपक के घर में कोहराम मच गया. दीपक के पार्थिव शरीर को देखने आये लोगों की भी आंखें नम हो गयी.

  • 31 दिसंबर की रात अपराधियों ने व्यवसायी को मारी थी गोली

    सीवान : व्यवसायी दीपक पर्तवनी की हत्या के विरोध में शनिवार को आक्रोशित लोगों ने बबुनिया मोड़ जाम कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. साथ ही लोगों ने दीपक के हत्यारे को कठोर सजा दिलाने तथा व्यवसायियों पर हो रहे आपराधिक घटनाओं को रोकने की मांग कर रहे थे.

  • महाराजगंज में दारोगा के घर से लाखों की संपत्ति चोरी

    महाराजगंज : थाना क्षेत्र के पोखरा गांव के सरैया टोले में बीती रात अज्ञात चोरों ने गोपालगंज के बरौली थाने में पदस्थापित दारोगा अमरेंद्र कुमार गोंड के घर में चोरी की. दारोगा अमरेंद्र कुमार के छोटे भाई शिक्षक कौशलेंद्र कुमार ने बताया चोर घर के सामने के पिलर से छत पर चढ़ कर घर में घुसे हैं. चोर घर से दो सूटकेस व एक आभूषण की अटैची लेकर चलते बने.

  • पोखरे में डूबने से युवक की गयी जान, कोहराम

    हसनपुरा : एमएच नगर थाना के मलाहीडीह व हसनपुरा के बीच स्थित पोखर में डूबने से युवक की मौत हो गयी. मृतक हसनपुरा निवासी स्व यमुना साह का सबसे छोटा पुत्र संतोष कुमार है. घटना के बारे में बताया जाता है कि शनिवार की सुबह मृतक शौच के लिए गया था. तभी अचानक उसका पैर फिसल कर गहरा पानी में चला गया. जिससे उसकी डूबकर मौत हो गयी.

  • सीवान : अलग-अलग सड़क हादसों में सफाई कर्मचारी सहित चार घायल

    सीवान : बिहार के सीवान में शहर के मुख्य चौराहा पर हुए अलग-अलग जगह हुए सड़क हादसों में मैरवा नगर पंचायत के दो सफाई कर्मी सहित चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. जिनको इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. जहां से उन्हें सीवान सदर रेफर कर दिया गया. शुक्रवार की देर शाम गुठनी चौराहे पर दरौली के तरफ से आ रही पिकअप गाड़ी ने अनियंत्रित होकर गुठनी बाजार के तरफ से आ रहे बाइक सवार को ठोकर मार दिया. जिससे बाइक सवार दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. ग्रामीणों ने दोनों घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य में भर्ती करवाया. जहां से सीवान सदर अस्पताल के लिए दोनों को रेफर कर दिया गया.

  • 14 जनवरी से दो चरणों में चलेगा मिशन परिवार विकास अभियान

    सीवान : जिले में 14 जनवरी से मिशन परिवार विकास अभियान की शुरुआत होगी, जो 31 जनवरी तक चलेगा. यह अभियान दो चरणों में पूर्ण होगा. इसको लेकर राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार ने सभी जिलाधिकारी सहित सिविल सर्जन को पत्र लिखकर विस्तार से दिशा निर्देश दिया है. मिशन परिवार विकास अभियान दो चरणों में चलेगा. अभियान के तहत 14 से 20 जनवरी तक दंपती संपर्क सप्ताह मनाया जायेगा.

  • दो बाइकों की टक्कर में दुकानदार की मौत

    बड़हरिया : थाना क्षेत्र के लकड़ी बाजार के माली मोड़ पर बुधवार की देर शाम को दो बाइकों की सीधी टक्कर में थाना क्षेत्र के मो. मुन्ना सैफी के पुत्र व दुकानदार हासिल सैफी की मौत हो गयी. और दो लोग घायल हो गये.

  • राजदेव हत्याकांड में फिर लौट गया गवाह

    मुजफ्फरपुर,सीवान : व्यवहार न्यायालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का लिंक नहीं जुड़ने के कारण पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में गुरुवार लगातार दूसरी बार सीवान जेल के तत्कालीन लिपिक व वर्तमान लखीसराय जेल में पदस्थापित लिपिक अमोद कुमार को बिना गवाही दिये लौटना पड़ा. पूर्व में गवाही के लिए आये आमोद कुमार को सीबीआइ की ओर से पीपी के नहीं आने के कारण लौटना पड़ा था.

  • जादूगर हत्याकांड में दूसरा आरोपित गिरफ्तार

    गुठनी : थाना क्षेत्र के ग्यासपुर जादूगर हत्याकांड के पांच आरोपितों में शामिल रामू राजभर को थानाध्यक्ष मनोरंजन कुमार ने छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया. पिछले सप्ताह एक आरोपित शिवजी राजभर को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था. रामू राजभर की गिरफ्तारी के लिए थानाध्यक्ष को काफी मशक्कत करनी पड़ी है.

  • पांच दिनों तक रहेगी विद्युत आपूर्ति बाधित

    सीवान : विद्युत सप्लाइ की शीतकालीन मरम्मती कार्य को लेकर गुरुवार को कई फिडरों में सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक बिजली आपूर्ति पूरी तरह ठप समयानुसार ठप रही. विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार बड़हरिया, मैरवा, श्रीनगर, महाराजगंज, पचरुखी फीडरों में दो से सात जनवरी तक यह मरम्मती कार्य चलेगा जहां अलग-अलग फीडरों में अलग-अलग समय पर बिजली सप्लाइ बाधित रहेगी. हालांकि इस मेंटेनेंस के दौरान अगर ज्यादा समय लगा तो विभाग बिजली सप्लाइ की वैकल्पिक व्यवस्था भी कर चुका है.

  • धूमधाम से मनी गुरु गोविंद सिंह की जयंती

    सीवान : गुरुवार को महापुरुष गुरु गोविंद सिंह की जयंती जिले में धूमधाम से मनायी गयी. इस अवसर पर शिक्षण सहित अन्य संस्थानों में उनके तैलचित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया गया. तथा मानवता के प्रति किये गये उनके कार्यों को याद करते हुए उनके पद चिह्नों पर चलने का आह्वान किया गया.

  • जर्जर हुई मुरारपट्टी-निखती कला मुख्य सड़क

    रघुनाथपुर : प्रखंड के मुरारपट्टी-निखती कला मुख्य सड़क जर्जरता के कारण जानलेवा बन गया है. मुख्य मार्ग होने के कारण लोगों की मजबूरी है कि इस सड़क पर जान को जोखिम में डालकर यात्रा करें. मॉनसून के बाद इसकी हालत और ज्यादा जर्जर हो गयी है.

  • बच्चों ने थावे का परिभ्रमण कर मनायी पिकनिक

    सीवान : नगर के गांधी मैदान स्थित सिटी मॉन्टेसरी स्कूल के छात्रों का दल नववर्ष पर बुधवार को परिभ्रमण व पिकनिक मनाने के लिए थावे रवाना हुआ.

  • महिला सिपाही के साथ यौन शोषण करने वाले आरोपित की जमानत खारिज

    सीवान : बिहार के सीवान में एडीजे छह जीवन लाल अदालत में बेतिया पुलिस केंद्र पर पदस्थापित महिला सिपाही संगीता के साथ यौन शोषण करने वाले आरोपित की जमानत याचिका खारिज कर दी है. नगर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर निवासी अर्जुन प्रसाद यादव का पुत्र गप्पू कुमार है और वह पिछले दो माह से जेल में बंद है.

  • 20 लाख रुपये पचाने के लिए जीजा ने कराया साले की हत्या, साली से शादी करना चाहता था आरोपित

    सीवान : बिहार के सीवान में 29 दिसंबर रात्रि में हुई पिंटू वर्मा की हत्या की गुत्थी सुलझा गयी है. इस मामले में पुलिस ने मृतक के बहनोई चंदन वर्मा को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. इस मामले के खुलासे को लेकर पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा ने कहा कि यह हत्या 20 लाख रुपये पचाने के चक्कर में हुई. गिरफ्तार अभियुक्त पर साला द्वारा पैसा दे देने का दबाव बनाये जाने का नतीजा है.

  • कड़ाके की ठंड के बीच आज से खुलेंगे िवद्यालय

    सीवान : जिले में पड़ रही कड़ाके की ठंड के बीच शनिवार से विद्यालयों में पठन-पाठन फिर से शुरू कर दिया गया है. इससे पहले 10 दिनों तक ठंड को लेकर वर्ग एक से 12 तक का पठन-पाठन स्थगित कर दिया गया था.

  • महिला होमगार्ड जवान की मौत मामले में रिकॉर्ड और हाजिरी से हुई छेड़छाड़

    सीवान : होमगार्ड के रूप में कार्यरत ज्योति कुमारी की छुट्टी के दौरान मौत होने पर उसके पिता द्वारा दायर लोक शिकायत वाद की सुनवाई और जांचोपरांत यह पाया गया है कि समादेष्टा बिहार गृह रक्षा वाहिनी सीवान के कार्यालय में उसके रिकॉर्ड और हाजिरी के साथ छेड़छाड़ की गयी और उसके अधिकार को समाप्त करने के लिए असंवैधानिक कार्य तीन कर्मियों द्वारा किया गया.

  • गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होंगे छह कैडेट

    सीवान : जिले के लिए यह बड़े ही गर्व की बात है कि यहां के एनसीसी कंपनी के आधा दर्जन कैडट्स देश की राजधानी दिल्ली में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर राजपथ, नयी दिल्ली में आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस परेड शामिल होंगे.

  • किसान भवन बनकर तैयार, मिट्टी जांच के लिए प्रयोगशाला खुले

    सीवान : वर्ष 2019 में जिले में कृषि और परिवहन क्षेत्र के नाम कई उपलब्धियां रहीं. कुछ यादगार भी हैं, जिसे याद रखा जायेगा. किसानों के लिए शुरू हुआ इनपुट अनुदान से किसानों के हौसले बढ़े. उनमें जागरूकता आयी और इनपुट अनुदान मिलने से किसानों में खेती के प्रति उत्साह जागृत हुआ. परिवहन के क्षेत्र में भी कई उपलब्धियां रहीं जिले के 319 ग्रामीण बेरोजगारों को मुख्यमंत्री परिवहन योजना के तहत नयी गाड़ियों की चाबी सौंपी गयी जो उन्हें पलायन से रोका.

  • ससुराल में बहू की हत्या : पति समेत सात पर प्राथमिकी

    बसंतपुर : सारण के मांझी थाना क्षेत्र के खुर्द भलुआ की बेटी की हत्या बसंतपुर में उसके ससुराल वाले ने बुधवार को कर दी. मामले में मृतका के पिता ने बेटी के पति, श्वसुर, सास, भैसुर, जेठानी, देवर समेत सात लोगों पर दहेज की खातिर बेटी की हत्या कर देने का आरोप लगाते हुए बसंतपुर थाने में कांड संख्या 475/19 दर्ज करायी है.

  • सिर्फ दो प्रखंडों में हो रही धान की खरीद

    सीवान : जिले में पैक्स चुनाव बाद धान की खरीद में तेजी आयी है. चुनाव के दौरान एक छटांक भी धान की खरीदारी नहीं हो सकी था. धान खरीद के लिये 31 मार्च तक समय निर्धारित है. चुनाव बाद दरौली व रघुनाथपुर प्रखंडों में धान की खरीद शुरू कर दी गयी है. सहकारिता विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के 76 पैक्स को धान खरीद के लिए चयनित किया गया है.

  • कवि सम्मेलन में रचनाओं से मंत्रमुग्ध हुए श्रोता

    सीवान : श्रीनगर स्थित दारोगा प्रसाद राय महाविद्यालय के परिसर में सोमवार की देर शाम मौलाना मजरूल हक के जयंती के अवसर पर पूर्व मंत्री अवध बिहारी चौधरी द्वारा कवि सम्मेलन सह मुशायरा का प्रारंभ स्वागत भाषण व पूर्व प्राचार्य सुभाष चन्द्र राय के सरस्वती वंदना द्वारा किया गया. कार्यक्रम में सीवान, गोपालगंज सहित उत्तर प्रदेश तथा बंगाल के कवि और शायरों ने अपनी रचनाओं का पाठ किया.

  • जन्म-मृत्य प्रमाणपत्र की रफ्तार बढ़ी, अक्तूबर तक 86% लक्ष्य पूरा

    सीवान : देश की आर्थिक तरक्की से लेकर मानव विकास सूचकांक के जो राष्ट्रीय आंकड़े तैयार होते हैं उसका आधार जिला सांख्यिकी विभाग ही होता है जिसके भेजे गये गांव-गांव, घर-घर के हर आंकड़े को संयोजित करके विकास या अवरूद्ध विकास की गणना की जाती है. राष्ट्रीय स्तर पर जो आंकड़े तैयार होते हैं वह पूरे देश के गांवों के औसत आंकड़े का प्रतीक होता है.सीवान जिले में जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने की गति में तेजी आयी है. पहले जहां लक्ष्य का 50 फीसदी कार्य भी पूरा नहीं हो पाता था वह अब लगभग शत-प्रतिशत तक पहुंच गया है.

  • सालाना बजट घाटे को पाटने की योजना बना रहा जिप

    सीवान : आय और व्यय के बीच 65 लाख रुपये के घाटे में चल रहेजिला परिषद को आने वाले वित्तीय वर्ष में अपनी आय योजना को नया रूप देना पड़ सकता है. अब तक सरकारी अनुदान के भरोसे घाटे को पाटने की चल रही प्रक्रिया समाप्त होने वाली है. पिछले वार्षिक बजट में राज्य सरकार ने नगर निगमों, नगर निकायों, जिला परिषदों को अपने बजट घाटा के लिए सरकार का मुंह नहीं देखने की हिदायत दी गयी थी. इन्हें स्पष्ट रूप से निर्देशित किया जा चुका है कि वे अपने व्यय के अनुसार आय का इंतजाम स्वयं करें.

  • 64 हाइ स्कूलों में स्मार्ट क्लास यंत्र की सुरक्षा भगवान भरोसे

    सीवान : तकरीबन एक माह पूर्व दो हाइ स्कूलों में स्मार्ट क्लास उपकरणों की चोरी के बाद 64 से अधिक स्कूलों में इन उपकरणों की सुरक्षा पर सवाल उठने लगे हैं. छात्रों को डिजिटल शिक्षा मुहैया करने के उद्देश्य से जिले के 159 स्कूलों में बिहार उन्नयन कार्यक्रम के तहत स्मार्ट क्लास का संचालन किया जा रहा है.

  • शहीद रामाशंकर पटेल के प्रतिमा अनावरण की तैयारी

    रघुनाथपुर : प्रखंड के मुरारपट्टी गांव के विशुनपुरा मुहल्ले स्थित शहीद रामाशंकर पटेल की प्रतिमा की आवरण की तैयारी जोरों पर चल रही है. यह प्रतिमा मुरारपट्टी गांव स्थित शिव श्री राम जानकी मंदिर समीप मुख्य सड़क के उत्तर साइड में लगायी जायेगी. शहीद के परिजनों को विगत 17 वर्ष से शहीद की प्रतिमा के अनावरण के लिए इंतजार करना पड़ा.

  • मंडल कारा में अब दिव्यांग कैदियों के लिए बनाया जायेगा अलग वार्ड

    सीवान : मंडल कारा में विभिन्न आरोपों में बंद दिव्यांग कैदियों का अब अपना वार्ड होगा. इन्हें अन्य कैदियों से अलग रखा जायेगा. दिव्यांग कैदियों की लिए यह वार्ड सुविधाओं से लैस होगा. उनके लिए अलग से रैंप की व्यवस्था की जायेगी. इतना ही नहीं कैदियों से मिलने आने वाले लोगों के लिए अलग से रैंप की व्यवस्था की जायेगी.

  • नाबालिग के साथ दुष्कर्म और अपहरण में तीन वर्ष की सजा

    सीवान : फास्ट ट्रैक कोर्ट-दो सरोज कुमार श्रीवास्तव की अदालत में किशोरी से दुष्कर्म करने और फिरौती मांगने के मामले में उपेंद्र को दोषी पाते हुए तीन वर्ष की सजा सुनाया है. वहीं इस मामले में आरोपित के जमानत आवेदन पर सुनवाई करते हुए जमानत दे दिया. बताते चलें कि सीवान मुफस्सिल थाना के विदुती हाता निवासी टुनटुन राम ने अपने बयान में कहा था कि 27 सितंबर 2009 को मैं मैरवा गया था.

  • डायट में आंतरिक मूल्यांकन में धांधली को लेकर हंगामा

    सीवान : सोमवार को डायट के प्रशिक्षु छात्रों ने आंतरिक मूल्यांकन में गड़बड़ी को लेकर विरोध जताते हुए प्रदर्शन किया. इसके बाद छात्र जिला पदाधिकारी से शिकायत की. ये सभी छात्र डायट से डीएलएड कर रहे सत्र-2018-20 के प्रथम वर्ष के है. छात्रों का आरोप है कि आंतरिक मूल्यांकन के दौरान दिये गये अंक में उनके साथ भेदभाव किया गया है.

  • गली और मोहल्ला साफ होंगे, तो ही बढ़ेगी रैंकिंग

    सीवान : स्वच्छता के मामले में राष्ट्रीय रैंकिंग में नाम दर्ज नहीं करा पाने वाली सूबे की शहर और नगर पालिकाएं अब स्वच्छ बिहार अभियान के तहत हर माह अपना रैंकिंग देखेंगी. साथ ही अगले माह सुधारने का प्रयास किया जायेगा. राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण की दर्जनों फटकार के बाद बिहार सरकार ने स्वच्छ भारत अभियान से अलग हटकर अपना राज्य स्तरीय स्वच्छता अभियान, स्वच्छ बिहार अभियान चलाने का निर्णय लिया है.

  • आर्मी जवान के घर जेवर समेत लाखों की चोरी

    सीवान/नौतन : नौतन थाना क्षेत्र स्थित कीलपुर गांव में चारों ने आर्मी जवान के घर से छह लाख के गहने सहित आठ लाख रुपये की संपत्ति चोरी कर ली. वारदात को अंजाम चोरों ने घर के पिछले दरवाजे से प्रवेश कर दिया है. घर के सभी सदस्य बाहर रहकर नौकरी करते हैं. एक सदस्य साप्ताहित घर आते जाते है.

  • शहर के राजेंद्र नगर में डेढ़ लाख की संपत्ति चोरी

    सीवान : नगर थाना क्षेत्र के राजेंद्र नगर गली नंबर-चार मोहल्ले में रविवार की देर रात एक पत्रकार के घर में चोरों ने लाखों रुपये की चोरी कर ली. घटना उस वक्त की है जब घर के सभी सदस्य घर से बाहर गये हुए थे. चोरी गये सामानों में 20 हजार नकद सहित एक लाख 30 हजार रुपये मूल्य के आभूषण शामिल है.

  • अनुमंडल स्तरीय कृषि मेले की तैयारी में जुटा विभाग

    सीवान : जिले में लगने वाले अनुमंडल स्तरीय कृषि यांत्रिक मेले की तैयारी के लिए कृषि विभाग के साथ उद्यान, मापतौल, आत्मा, पशुपालन, मत्स्य, गन्ना विकास, सहकारिता एवं उद्योग विभाग भी प्रयासरत है. इस मेले में उपरोक्त विभागों के अलावा कई अन्य विभागों को भी अपना स्टॉल लगाने के लिए आमंत्रित किया गया है.

  • बेटी के साथ छेड़खानी की शिकायत पर पिता की हत्या

    सीवान : बिहार के सीवान में गुठनी चौराहा के अहमद हत्याकांड में हत्या के शिकार अहमद का पुत्र अरशद अली ने पटना पीएमसीएच में पुलिस को दिये अपने बयान में पड़ोस के ही चार लोगों को अभियुक्त बनाया है. उसने पटना पुलिस को दिये बयान में कहा है कि घटना के दिन 20 दिसंबर के सुबह सात बजे मेरी छोटी बहन मॉर्निंग वॉक के गांव के नहर पर गयी थी. तभी गांव के ही नूर आलम के पुत्र जुबरे आलम व गुड्डू मिलकर बहन के साथ छेड़खानी किया.

  • सीवान : पांच बांग्लादेशियों को चार साल कैद की सजा

    सीवान : एडीजे सात पन्ना लाल की अदालत ने डकैती की योजना बनाने व आर्म्स एक्ट में पांच बांग्लादेशियों सैदुल, मो टूटल, मो इसराफिल, मो हसन और मो वहीदुल को चार वर्ष कैद व दो-दो हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी है.

  • यूपी व बिहार को जोड़ने वाला पीपा पुल हुआ क्षतिग्रस्त, आवागमन ठप

    सीवान : सीवान जिला व यूपी के बलिया जिला को जोड़ने के लिए सरयू नदी पर बनाया गया पीपा पुल गुरुवार को क्षतिग्रस्त हो गया. जिससे आवागमन ठप हो गया. साथ ही पीपा पुल के क्षतिग्रस्त होने से नदी के गहरे में आलू लदी पिकअप लापता हो गयी. संयोग था कि चालक व खलासी कूद कर जान बचायी.

  • मानव शृंखला को सफल बनाने के लिए कमेटी गठित

    सीवान : जिले में 19 जनवरी को आयोजित हो रहे मानव शृंखला को सफल बनाने के लिए जिलास्तरीय कमेटी गठन कर दिया गया है. इस कमेटी के अध्यक्ष जिलाधिकारी होंगे, जबकि एसडीएम समेत अन्य पदाधिकारियों को सदस्य बनाया गया है. इस कमेटी में प्रखंड विकास पदाधिकारियों को भी सदस्य बनाया गया है और पंचायतों को भी इसमें शामिल किया गया है.

  • पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के खिलाफ कोर्ट में दो दारोगा ने दी गवाही

    सीवान : मंडल कारा में गठित विशेष न्यायिक दंडाधिकारी आरएस पांडे की अदालत में दो दारोगा ने गवाही दी. अभियोजन के तरफ से विशेष अभियोजक जयप्रकाश सिंह ने दोनों दारोगाओं का परीक्षण कराया. बचाव पक्ष के अधिवक्ता के अनुपस्थित रहने के कारण जिरह नहीं हुआ. शहाबुद्दीन के तरफ से जिरह के लिए दूसरी तारीख तय की गयी है. बताते चलें कि जेल के अंदर मोबाइल बरामदगी मामले में तत्कालीन नौतन थाना अध्यक्ष अरविंद कुमार ने अपनी गवाही दी.

  • जनवितरण दुकानदारों ने एमओ को दिया ज्ञापन

    बसंतपुर : प्रखंड के दर्जनों जनवितरण दुकानदारों को पीओएस मशीन वितरण के बाद मशीन का काम नहीं करना परेशानी का सबब बन गया है. पीओएस मशीन का काम नहीं करने से खाद्यान्न का वितरण नहीं होता देख गुरुवार को दर्जनों पीडीएस दुकानदारों ने बीडीओ सह प्रभारी एमओ मो आशिफ को एक ज्ञापन सौंपा.

  • जामो में 21804 बोतल शराब के साथ छह तस्कर गिरफ्तार

    सीवान/हुसैनगंज : जिले के जामो बाजार व हुसैनगंज थाने क्षेत्र से पुलिस ने भारी मात्रा में शराब के साथ छह धंधेबाजों को गिरफ्तार किया है. जिले के जामो बाजार थाने की पुलिस ने भोपतपुर गांव में छापेमारी कर शराब से भरी एक स्कॉर्पियों ट्रक को छह धंधेबाजों के साथ पकड़ा.

  • कड़ी सुरक्षा के बीच रामपुर पैक्स में 54.4 फीसदी हुआ मतदान

    सिसवन : बूथ लूटने के कारण स्थगित हुआ प्रखंड क्षेत्र के रामपुर पैक्स का चुनाव गुरुवार को प्रशासन की चौकसी में सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक चला. इस बार मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हुआ. पुरुषों के अपेक्षा महिलाओं की संख्या ज्यादा दिखी. मिली जानकारी के मुताबिक रामपुर पैक्स में कुल मतदाताओं की संख्या 1900 है, जिसमें 54.4 प्रतिशत मतदान हुआ है.

  • उर्दू सेमिनार व कार्यशाला का आयोजन

    सीवान : उर्दू निदेशालय पटना के निर्देशानुसार, जिला पदाधिकारी के मार्गदर्शन में तथा उर्दू कोषांग की देखरेख में गुरुवार को उर्दू सेमिनार सह कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम के अध्यक्ष अनीस कुमार तिवारी, डॉ के. एहतेशाम, डॉ. इरशाद अहमद, रवि प्रकाश, आयुष अनंत नलिन प्रताप राणा ने इसका संयुक्त रूप से उद्घाटन किया.

  • अतिक्रमणकारियों की चपेट में रैनबसेरा

    महाराजगंज : शहर के मुख्य सड़क में राम जानकी मठ के सामने असहाय लोगों के विश्राम के लिए रैन बसेरा का निर्माण हुआ, लेकिन अतिक्रमण करने वालों के चंगुल में होने के कारण कोई गरीब डर के मारे रैन बसेरा में अपना डेरा नहीं डाल पता है. पूर्ण रूप से अतिक्रमणकारियों के कब्जे में है. इस मामले में नगर पंचायत प्रशासन भी अंजान बना हुआ है. बरसात व ठंड के दिनों में रैन बसेरा में रहने वाले लोग किसी और का आशियाना तलाश्त हैं, जहां उनकी रातें कटती है.

  • 19 नये पंचायत सरकार भवन बनायेंगे मुखिया

    सीवान : नये बनने वाले 19 नये पंचायत सरकार भवनों का निर्माण अब मुखिया और पंचायत समिति या वार्ड क्रियान्वयन समिति करायेगी. पहले यह कार्य स्थानीय क्षेत्र विकास अभियंत्रण संगठन द्वारा कराया गया था जिसे जिले में प्रथम चरण में 50 पंचायत सरकार भवन बनवाने थे जिसमें 34 भवन सौंपे जा चुके हैं.

  • किशोरी से रेप मामले में आरोपित को 10 साल की सजा

    सीवान : प्रथम अपर जिला व सत्र न्यायाधीश मनोज कुमार तिवारी की अदालत में नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपित को दोषी पाते हुए दस वर्ष की सश्रम कारावास और 50 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी है. जुर्माने की 80 प्रतिशत राशि पीड़िता को देने का आदेश दिया है और बाकी राशि बिहार सरकार को दिया जायेगा.

  • दुष्कर्म और अपहरण मामले में पिता-पुत्र दोषी

    सीवान : फास्ट ट्रैक कोर्ट-दो सरोज कुमार श्रीवास्तव की अदालत में नाबालिग लड़की से दुष्कर्म करने और फिरौती मांगने के मामले में पिता-पुत्र को दोषी पाया गया है. बताते चलें कि सीवान मुफस्सिल थाना के निवासी टुनटुन राम ने अपने बयान में कहा था कि 27 सितंबर 2009 को मैं मैरवा गया था जब घर पहुंचा तो पता चला कि मुफस्सिल थाना के भादा खुर्द निवासी रामानंद गिरी का पुत्र उपेंद्र गिरी मेरी नाबालिग पुत्री को यह कहकर ले गया कि टेलर के यहां से कपड़ा लाना है जो पहले से सिलवाने के लिए दिया गया था.

  • सातवीं बार सीबीआइ नहीं पेश कर सकी गवाह

    मुजफ्फरपुर\सीवान : पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में बुधवार को हुई सुनवाई में सीबीआइ सातवीं बार भी गवाह पेश नहीं कर पायी. वहीं जेल में बंद सोनू कुमार सोनी की ओर से उसके नाबालिग होने को लेकर पहले से दाखिल आवेदन की काॅपी सीबीआइ के स्पेशल पीपी वीके सिंह ने रिसिव किया.

  • अस्पताल के लोगों ने दलाल को पीटा

    सीवान : सदर अस्पताल में एक दलाल को दलाली करना महंगा पड़ गया. परिजनों ने हत्थे चढ़े दलाल की जमकर धुनाई कर दी. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि परिजन दलाल की मानसिकता को भांपते हुए उससे अपना पर्ची वापस मांगा.

  • सघन मिशन इंद्रधनुष का दूसरा चरण छह जनवरी से

    सीवान : जिले के गोरेयाकोठी प्रखंड में नियमित टीकाकरण से वंचित बच्चों एवं गर्भवती माताओं को प्रतिरक्षित करने के लिए सघन मिशन इन्द्रधनुष 2.0 चलाया गया. यह अभियान दो दिसंबर से 12 दिसंबर तक चलाया गया. अभियान के तहत 256 बच्चे व 39 गर्भवती महिलाओं को प्रतिरक्षित करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था. जिसमें शत-प्रतिशत बच्चों एवं गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण किया गया.

  • बिना ओटीपी नहीं मिल रहा किसानों को बीज

    सीवान : बिहार सरकार ने बीज को हरेक किसान के घर तक पहुंचाने के लिए तकनीकी का सहारा लिया ताकि गलत लोगों के पास बीज का भंडार न पहुंच जाये और असली किसान बीज से वंचित रह जाएं. इस महत्वाकांक्षी योजना को जमीन पर उतारने के लिए कृषि विभाग के कर्मी तकनीकी पक्ष को मजबूत करने में जुटे हुए थे.

  • एसपी ने बच्चों को दी फेसबुक, वाट्सएप व मैसेंजर से सावधान रहने की सलाह

    महाराजगंज : बच्चे हमारे राष्ट्र व समाज के भविष्य हैं. एक विकसित राष्ट्र व समाज में अपराध नियंत्रण अति आवश्यक है. इसमें बहुत से पहलू मात्र की जानकारी होने से अपराध नियंत्रण संभव है. उक्त बातें सीवान के एसपी नवीन झा ने महाराजगंज स्थित उमाशंकर प्रसाद उच्च विद्यालय के प्रांगण में आयोजित ''साइबर क्राइम से सचेत'' कार्यशाला में कही.

  • छात्र-पुलिस फ्रेंडली बन खत्म करेंगे समाज की बुराइयां

    सीवान : जन चेतना में जगृति पैदा करने के साथ ही समाज में व्याप्त बुराइयों को छात्र व पुलिस दोस्त बनकर खत्म करेंगे. इसके लिए शिक्षा विभाग व पुलिस महकमा को मिलकर काम करने की जिम्मेदारी सौंपी गयी है. जिला सहित स्कूली स्तर पर इसके लिए छात्र-पुलिस कैडेट फोकल शिक्षक प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है.

  • पछुआ हवा से बढ़ी ठंड, जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त

    सीवान : तेज बर्फीली पछुआ हवा के आगे मंगलवार की धूप लाचार दिखी. एक तरफ चमकीली धूप निकली रही तो दूसरी ओर 13.0 किलोमीटर की रफ्तार से बह रही हवा सिहरन पैदा करती रही. यह हवा न्यूनतम तापमान को तो गिराने में कामयाब नहीं हो सकीं लेकिन अधिकतम तापमान को नहीं बढ़ने दिया. मंगलवार को अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस था. पछुआ हवा से सीवान, गोपालगंज के अलावा यूपी के गोरखपुर व देवरिया और उसके आसपास के क्षेत्र में गलन भरी ठंड पड़ रही है.

  • ठंड बढ़ने से बढ़ी परेशानी, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

    दरौंदा : प्रखंड में मंगलवार को अचानक मौसम की बदलाव व बादल छाने के साथ शीतलहर की बढ़ते रफ्तार के साथ बारे में भी इजाफा देखने को मिला. सुबह निकली हल्की धूप के बाद अचानक मौसम में आयी बदलाव को देख सभी हैरान हो उठे.

  • कश्मीर की बर्फबारी ने बिगाड़ी स्कूलों की सेहत

    सीवान : कश्मीर सहित हिमाचल प्रदेश में जारी बर्फबारी ने स्कूलों की सेहत पर असर डाल है. मंगलवार को स्कूलों में छात्रों की उपस्थिति में तकरीबन 15 से 20 फीसदी कमी आयी. मंगलवार को तापमान जहां न्यून्तत 10 डिग्री दर्ज किया गया, वहीं अधिकतम 24 डिग्री रहा. सुबह में तापमान 12 से 13 डिग्री रहा.

  • बच्चों को पढ़ाया गया साइबर क्राइम से बचने का पाठ

    बसंतपुर : इंटरनेट के गलत इस्तेमाल से हो रही आपराधिक घटना ही साइबर क्राइम है. इंटरनेट के गलत उपयोग व कुछ सावधानियां बरतने से साइबर क्राइम पर काबू पाया जा सकता है. उक्त बातें सीवान के पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा ने मंगलवार को मुख्यालय के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में साइबर क्राइम से संबंधित पाठशाला में बच्चों को एक शिक्षक के रूप में जानकारी देते हुए कही.

  • अगलगी में लाखों की संपत्ति खाक

    दरौंदा : थाना क्षेत्र के कंगाली छपरा गांव में सोमवार की रात हुई अगलगी की घटना में दो झोंपड़ीनुमा मकान जलकर राख हो गया. अगलगी की घटना में लाखों रुपये की संपत्ति नष्ट हो गयी. घटना के संबंध में बताया जाता है कि थाना क्षेत्र के कंगाली छपरा गांव निवासी लक्ष्मण बासफोर व चुन्नू बांसफोर अपने-अपने घरों में खाना खाकर सो रहे थे. इसी दौरान रात्रि 11:00 बजे के आस-पास उनके झोंपड़ी के पीछे से आग की लपटें निकलने लगी.

  • चावल के अभाव में स्कूलों में नहीं बन रहा एमडीएम

    सीवान : एक तरफ सरकार प्राथमिक स्तर के छात्रों को पौष्टिक भोजन के लिए स्कूलों में एमडीएम की व्यवस्था कर रखा है, वहीं दूसरी ओर विभागीय लापरवाही के कारण कई स्कूलों में मध्याह्न भोजन नहीं बन रहा है. प्रत्येक माह होने वाले बेस्ट मोबाइल एप की जांच में भी ये मामले लगातार निकलकर सामने आ रहा है. मंगलवार को शहर के वार्ड एक स्थित राजकीयकृत मध्य विद्यालय श्रीनगर में भी ऐसा मामला देखने को मिला.

  • एसकेजेआर उच्च विद्यालय में ग्रामीणों ने किया हंगामा

    महाराजगंज : शहर के एसकेजेआर उच्च विद्यालय में मंगलवार को विभिन्न मामले को लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया. ग्रामीण दीपक तिवारी, विकास सिंह, बब्लू पांडे आदि का कहना था कि विद्यालय में 22 शिक्षक है, लेकिन कभी भी सभी नहीं आते है. आधे से अधिक शिक्षक घर पर ही रहते है.

  • बिहार : शिक्षिका ने विद्यालय के शिक्षक पर लगाया अवैध संबंध बनाने का आरोप

    सीवान : बिहार के सीवान में लकड़ी नबीगज प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय माधोपुर की एक शिक्षिका ने विद्यालय के शिक्षक सह शिक्षक संघ के अध्यक्ष बच्चा राय पर अवैध संबंध बनाने जैसे गंभीर आरोप लगाते हुए नबीगंज ओपी के माध्यम से बसंतपुर थाना कांड संख्या 465/19 दर्ज करायी है. दर्ज प्राथमिकी में कहा है कि शिक्षक संघ अध्यक्ष द्वारा कहा गया है कि तुम्हें नौकरी करना है तो मेरे साथ अवैध संबंध बनाना होगा, नहीं तो दो लाख रुपये देने होंगे. यदि मेरा कहना नहीं मानोगी तो तुम्हें नौकरी एवं जान से हाथ धोना पड़ेगा.

  • सीवान : सिसवन के रामपुर बूथ पर लूटी मतपेटी, पुलिस टीम पर हमला

    सिसवन (सीवान) : प्रखंड क्षेत्र के रामपुर पैक्स के लिए रविवार को हो रहे मतदान के दौरान उपद्रवियों ने जबरन मतदान करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया व दो मतपेटियां लूट लीं.

  • बिहार : घने कोहरे एवं खराब मौसम को लेकर 31 जनवरी तक कई ट्रेन रद्द, देखें पूरी सूची

    सीवान : बिहार में घने कोहरे एवं खराब मौसम से होने वाली परिचालनिक कठिनाइयों के कारण रेल प्रशासन ने कई ट्रेनों को 16 दिसंबर से 31 जनवरी तक निरस्तीकरण, आंशिक निरस्तीकरण, आवृति में कमी एवं मार्ग परिवर्तन किया है.

  • बोलेरो ने डॉक्टर को रौंदा, मौत

    सीवान/एमएच नगर : जिले के एमएच नगर थाना क्षेत्र के कन्हौली मोड़ के समीप बुधवार की रात्रि बाइक से घर लौट रहे डॉक्टर को बोलेरो ने रौंद दिया. घायल डॉक्टर को उपचार के लिए सदर अस्पताल लाया गया. लेकिन रास्ते में ही मौत हो गयी. मृतक का नाम इस्लाम मियां है जो एमएच नगर थाने के भीखपुर भगवानपुर के निवासी सुखारी मियां का पुत्र है. घटना के संबंध में परिजनों ने बताया कि मृतक इस्लाम मियां की आंदर थाने के गायघाट बाजार में क्लिनिक है.

  • पत्रकार हत्याकांड में कोर्ट पहुंचा सीबीआइ

    मुजफ्फरपुर\सीवान : पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में सीबीआइ के निदेशक को दो बार रिमाइंडर पत्र भेजने पर केस के नये आइओ विशेष सीबीआइ कोर्ट पहुंचे. एडीजे छह सह सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश को इंस्पेक्टर ने आवेदन देते हुए कहा कि इस केस की जांच का जिम्मा मुझे दिया गया है. मुख्यालय से गवाही पेश कराने के लिए समय दिया जाये.

  • बबुनिया मोड़ से तरवारा मोड़ तक पानी का होगा नियमित छिड़काव

    सीवान : सफाईकर्मियों को रखे जाने या निकाले के मुद्दे पर नगर पर्षद की आमसभा बैठक के दौरान विपक्ष की ओर से अमित कुमार ने दो माह के लिए अनुबंध पर रखे गया सफाईकर्मियों को हटाये जाने के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि जो सफाईकर्मी संविदा पर रख लिये गये हैं उन्हें हटाया नहीं जाना चाहिए यह उसके साथ अन्याय होगा.

  • सीवान ने छपरा को तीन-शून्य से हराया

    बड़हरिया : प्रखंड के नूराहता बंगला ग्राउंड खेल मैदान में सैफी फुटबॉल टूर्नामेंट में ग्रुप बी का दूसरा क्वार्टर फाइनल मैच यूनाइटेड क्लब सीवान व ओम सांईं सेंटर, छपरा के बीच खेला गया. इसमें दोनों टीमों ने बेहतर खेल का प्रदर्शन किया.

  • कानून व्यवस्था को ले एसपी ने थानाध्यक्षों का लगाया क्लास

    सीवान : गुरुवार को एसपी नवीन संध्या ने सभी थानों के साथ क्राइम मीटिंग की इस दौरान कई थानों के थानाध्यक्षों की क्लास भी लगायी. इस मीटिंग में एसडीपीओ, डीएसपी, डीएसपी मुख्यालय अपने-अपने थाना क्षेत्रों में लूट हत्या डकैती चोरी चैन स्नैचिंग लंबित मामले के आंकड़ों से लेकर जेल से जमानत पर कितने आरोपित बाहर आये हुए हैं.

  • प्रेमी ने ही की इंटर की छात्रा रंजना की हत्या

    सीवान : हुसैनगंज थाने के माहपुर खजरौनी गांव में छह दिसंबर की रात हुई इंटर की छात्रा रंजना कुमारी की गला काट कर हुई नृशंस हत्या के मामले का पुलिस ने खुलासा कर मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है.पकड़े गये हत्यारे का नाम इबरार आलम है जो हुसैनगंज थाने के माहपुर निवासी मो. आलमगीर अंसारी का पुत्र है.पुलिस ने अभियुक्त का हत्या के दौरान पहने खून से सने टी शर्ट,जिंस पैंट,चाकू तथा मोबाइल फोन को भी बरामद कर लिया है.

  • एनआरसी के खिलाफ कांग्रेस ने किया पुतला दहन

    सीवान : बुधवार को शहर के जेपी चौक स्थित जिला कांग्रेस पार्टी की तरफ से नागरिक संशोधन विधेयक के विरोध में विरोध प्रदर्शन किया गया. इसका नेतृत्व जिला अध्यक्ष डॉ विधु शेखर पांडे ने किया. प्रदर्शन के बाद अमित शाह का पुतला जलाकर विरोध जताया. जिलाध्यक्ष ने कहा कि जिस उद्देश्य के नाम पर यह बिल लाया जा रहा है.उसके लिए संविधान में पहले से ही प्रावधान है.

  • हथियार के बल पर सीएसपी से 1.10 लाख लूटे

    सिसवन : थाना क्षेत्र के भगवानपुर गांव के शनिचरा बाबा के समीप समीप सिसवन चैनपुर मुख्य मार्ग पर अपराधियों ने हथियार का भय दिखाकर सीएसपी संचालक से एक लाख दस हजार रुपये लूटकर फरार हो गये. दिनदहाड़े बाइक सवार सशस्त्र नकाबपोश तीन अपराधियों ने कनपटी पर पिस्टल रखकर घटना को अंजाम दिया. घटना के बाद अपराधी आराम से सिसवन की तरफ भाग निकले.

  • औड़िहार-छपरा रेल खंड पर आज मेगा ब्लाक

    सीवान : औड़िहार-छपरा रेल खंड पर गुरुवार को सिग्नल कार्य के कारण मेगा ब्लाक दिया जायेगा. इसे देखते हुए इस मार्ग से गुजरने वाली गाड़ियों के मार्ग में परिवर्तन करने के अलावा कुछ गाडियों को शॉर्ट टर्मिनेट किया गया है तो कुछ के मार्ग में परिवर्तन किये गए हैं. नई दिल्ली से आने वाली 12562 नई दिल्ली-जयनगर एक्सप्रेस अपने निर्धारित मार्ग औड़िहार-बलिया-छपरा के स्थान पर परिवर्तित मार्ग औड़िहार-भटनी-छपरा के रास्ते चलायी जायेगी.

  • पोशाक व नैपकिन राशि घोटाला मामले में दोबारा जांच की मांग

    सीवान : प्लस टू प्रोजेक्ट बालिका विद्यालय भगवानपुर हाट, में वितीय वर्ष 2014-15 एवं 2015-16 में पोशाक व नैपकिन राशि वितरण में अनियमितता की शिकायत 15 मार्च 2018 में अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी महाराजगंज से अशोक शर्मा ने की थी.

  • गोलीकांड के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग, की आगजनी व जाम

    गोरेयाकोठी : जामो थाना क्षेत्र के मंझवलिया बाजार के पास मंगलवार की शाम बाइक सवार दो अपराधियों ने मोबाइल व्यवसायी जीतन साह को गोली मार कर घायल कर दिया था. घटना के बाद आक्रोशित बाजार के लोगों ने बुधवार सुबह लगभग एक घंटे तक सड़क जाम कर दिया. जिससे आवागमन बधित हो गया.

  • देश के जिम्मेदार सांसदों में सिग्रीवाल प्रथम

    सीवान : फेम इंडिया एशिया पोस्ट ने देश के जिम्मेदार सांसदों में महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल का चयन किया है. फेम इंडिया एशिया पोस्ट ने देश के 543 सांसदों की संयुक्त सूची में से विभिन्न कोटि में 25 वरिष्ठ सांसदों का चयन किया है. जिसमें देश के सबसे जिम्मेदार सांसद के रूप में महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल का चयन किया गया है.

  • कार्यपालक सहायक की मौत से पसरा मातम

    जीरादेई : प्रखंड क्षेत्र के तितिरा टोले बंगरा गांव में बुधवार की सुबह कार्यपालक सहायक की मौत की खबर सुनते ही पूरे क्षेत्र में मातम छा गया.घटना के संबंध में मृतक के भतीजा भाजपा नेता बब्लू सिंह ने बताया कि 47 वर्षीय कार्यपालक सहायक वृजभूषण कुमार सिंह जो मैरवा प्रखंड के बभनौली पंचायत में कार्यपालक सहायक के पद पर कार्यरत थे.मंगलवार की रात्रि करीब आठ बजे बाथरूम गये. उसी दौरान मूर्क्षित होकर गिर गये.

  • प्रेमिका के बेवफा होने पर प्रेमी ने दिया इस खौफनाक वारदात को अंजाम, जानकर रह जायेंगे हैरान

    सीवान : बिहार के सीवान में हुसैनगंज थाने के माहपुर खजरौनी गांव में 6 दिसंबर की रात हुई इंटर की छात्रा रंजना कुमारी की गला काट कर हुई नृशंस हत्या के मामले का पुलिस ने खुलासा कर मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गये हत्यारे का नाम इबरार आलम है जो हुसैनगंज थाने के माहपुर निवासी मो. आलमगीर अंसारी का पुत्र है. पुलिस ने अभियुक्त का हत्या के दौरान पहने खून से सने टी शर्ट, जिंस पैंट, चाकू तथा मोबाइल फोन को भी बरामद कर लिया है.

  • ससुराल जा रही नयी नवेली दुल्हन को रास्ते में होने लगी उल्टी, दूल्हे से मांग निगल लिया सिक्का और फिर...

    सीवान : बिहार के सीवान में हुसैनगंज थाना क्षेत्र के बघौनी निवासी शिव कुमार साह की नयी नवेली दुल्हन प्रियंका कुमारी की शादी बीती रात संपन्न होने के बाद बुधवार को तड़के ससुराल के लिए रुखसत हुई. दुल्हन विदाई के बाद दूल्हा के साथ दुल्हे की कार में बैठकर जब चलने लगी तो रास्ते में उल्टी शुरू हो गई. इसे देख दूल्हा काफी परेशान हो गया. उसने उल्टी बंद करने के लिए भरपूर कोशिश किया. परंतु उल्टी रूकने का नाम ही नहीं ले रहा था. इससे निजात पाने के लिए दुल्हन ने दूल्हे से सिक्का मांगकर निगल लिया. ताकि उल्टी रुक जाये. लेकिन, सिक्का निगलना दुल्हन के लिए खतरा साबित हो गया.

  • सीवान : अवैध संबंध में पत्नी ने रची साजिश, प्रेमी ने फैसल को मारी थी सीवान स्टेशन पर गोली

    सीवान : सीवान रेलवे स्टेशन पर रविवार को रेल यात्री फैसल की हत्या के मामले का मंगलवार को मामले का खुलासा हुआ. मुजफ्फरपुर के एसआरपी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि मृत रेल यात्री फैसल की पत्नी अंजुम का दूसरी जगह अवैध संबंध था. जांच से स्पष्ट हुआ फैसल की हत्या कराने में पत्नी अंजुम का भी हाथ है. अंजुम व उसका प्रेमी अज्जू उर्फ अजहरुद्दीन उर्फ दुलारे ने ही मिल कर हत्या की साजिश रची थी.

  • पत्नी के अवैध संबंध में गयी फैसल की जान

    सीवान : सीवान रेलवे स्टेशन पर रविवार को रेल यात्री फैसल की हुई हत्या के मामले का मंगलवार को मुजफ्फरपुर के एसआरपी अशोक कुमार सिंह ने खुलासा कर दिया. उन्होंने बताया कि फैसल की पत्नी अंजुम का दूसरे मर्द से अवैध संबंध में फैसल की जान गयी है. उन्होंने बताया कि वैज्ञानिक तरीके से की गयी जांच से यह स्पष्ट हुआ कि फैसल की हत्या कराने में उसकी पत्नी अंजुम का भी हाथ है. अंजुम व उसका प्रेमी अज्जू उर्फ अजहरुद्दीन उर्फ दुलारे ने ही मिल कर हत्या की साजिश रची थी.

  • समकालीन छापेमारी अभियान में 36 वारंटियों को िकया गिरफ्तार

    सीवान : जिले में विधि व्यवस्था और बेहतर बनाने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक नवीनचंद्र झा के निर्देश पर सोमवार की रात्रि जिले में समकालीन छापेमारी अभियान चलाया गया. इसमें जिले के विभिन्न थानों की पुलिस ने 36 वारंटियों को गिरफ्तार किया. पकड़े गये अभियुक्तों में 4 पेशेवर अपराधी भी शामिल हैं.

  • तीन नामजद, दो लोग गिरफ्तार

    गुठनी : थाना क्षेत्र के मैरिटार गांव निवासी फूलमती देवी हत्याकांड में रामनारायण राजभर के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. सत्यदेव राजभर इनकी पत्नी पुष्पा राजभर व बेटी नेहा कुमारी को आरोपित किया गया है.

  • हरेक प्रखंड में बनेगी किसान सलाहकार समिति

    सीवान : किसानों को कृषि कार्यों की हरेक जानकारी को उसके द्वार तक पहुंचाने के उद्देश्य से हरेक प्रखंड में किसान सलाहकार समिति के गठन की प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है. आत्मा द्वारा संचालित प्रखंड किसान सलाहकार समिति के लिए 20 दिसंबर तक आवेदन लिये जायेंगे. यह जानकारी आत्मा के परियोजना निदेशक शीलाजीत सिंह ने दी.

  • 258 स्कूलों में भोजन बंद, 122 शिक्षक नदारद

    सीवान : लाख प्रयास के बावजूद मध्याह्न भोजन मामले में स्थिति सुधरने का नाम नहीं ले रहा है. राशि सहित चावल रहने के बावजूद कई स्कूलों में मध्याह्न भोजन बंद पाया जा रहा है. 122 शिक्षक नदारद भी मिले हैं. इसका खुलासा बेस्ट मोबाइल एप से प्रत्येक महीने होने वाले जांच से सामने आ रहा है.

  • सूडान से शव नहीं पहुंचने पर की आगजनी व सड़क जाम

    महाराजगंज : थाना क्षेत्र के मांझी बरौली मुख्य पथ पर मंगलवार को इंदौली गांव के समीप सैकड़ों लोगों ने सड़क पर आगजनी कर जोरदार प्रदर्शन किया. घंटों यातायात बाधित रहा. जिसको लेकर दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गयी.

  • युवक को गोली मार कर िकया घायल

    सीवान : जामो थाना क्षेत्र के मझवलिया बाजार के समीप मंगलवार की देर शाम बाइक सवार अपराधियों ने एक व्यवसायी को गोली मार घायल कर दिया. घायल युवक जमो बाजार थाने के रामपुर हरिहरपुर निवासी मंगलसाह का पुत्र जीतन साह हैं.

  • सीवान/फैसल हत्याकांड : पत्नी के अवैध संबंध में गयी पति की जान, जानें...पूरा मामला

    सीवान : बिहार में सीवान रेलवे स्टेशन पर रविवार को रेल यात्री फैसल की गोली मारकर हुई हत्या के मामले का मंगलवार को मुजफ्फरपुर क्षेत्र के एसआरपी अशोक कुमार सिंह ने खुलासा कर दिया. उन्होंने बताया कि फैसल की पत्नी अंजूम के किसी दूसरे मर्द से अवैध संबंध में फैसल की जान गयी है. उन्होंने बताया कि वैज्ञानिक तरीके से की गयी जांच से यह स्पष्ट हुआ कि फैसल की हत्या कराने में उसकी पत्नी अंजूम का भी हाथ है. अंजूम एवं उसका प्रेमी अज्जू उर्फ अजहरुद्दीन उर्फ दुलारे ने ही मिलकर हत्या की साजिश रची थी. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

  • प्रेम-प्रसंग में हुई थी फैसल की हत्या

    सीवान : सीवान जंक्शन पर रविवार को पत्नी के साथ कोलकाता जाने के लिए ट्रेन के इंतजार कर रहे रेल यात्री फैसल हत्या के मामले में सोमवार की शाम उस समय नया मोड़ आ गया जब नगर थाने में एक 23 साल का युवक पुलिस के समक्ष समर्पण करते हुए फैसल की हत्या करने की बात कबूल की.

  • हत्या के बाद सीवान जंक्शन पर कड़ी होगी सुरक्षा

    सीवान : सीवान जंक्शन पर रविवार को हुए रेल यात्री की हत्या के बाद सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने पर अधिकारी विचार कर रहे है. इधर हत्या के बाद बाद वाराणसी मंडल के आरपीएफ मुख्य सुरक्षा आयुक्त ऋषि पांडेय रविवार की रात सीवान पहुंचे तथा घटना की जानकारी ली. स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था कैसे और मजबूत होगी इस पर विचार विमर्श किया. स्थानीय पदाधिकारियों से विचार-विमर्श कर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की.

  • गोबर उठाने को लेकर महिला ने कर दी महिला की हत्या

    गुठनी : थाना क्षेत्र के मैरिटार गांव में एक महिला ने मामूली विवाद में अपने पड़ोसी महिला के सिर पर वार कर हत्या कर दी. घटना सोमवार शाम की है. थानाध्यक्ष मनोरंजन कुमार पूरे दलबल के साथ मौके पर पहुंच जांच पड़ताल में जुट गये. शव का पंचनामा बना कर पोस्टमार्टम के लिये सीवान सदर भेजा. मृतका राम नारायण राजभर की पत्नी फूलमती देवी है.

  • भगवान भरोसे है रात में शहर की सुरक्षा व्यवस्था

    हाल के वर्षों में जिले में बढ़ी आपराधिक घटनाओं ने सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है. कुछ महीने में शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में कई हत्या, चोरी और लूट की घटना को अपराधियों ने अंजाम दिया है. कुछ मामलों में अपराधियों को पकड़ने में सफल हुई है, लेकिन हाल के दिनों में हुए कुछ घटनाओं ने सुरक्षा के सवाल पर सवालिया निशान लगाया है.

  • मजदूरों को बंधक बनाकर 20 क्विंटल सरिया लूटा, अपराधियों ने मांगी दो लाख की रंगदारी

    हसनपुरा : एमएच नगर थाना के पियाउर ब्रह्म स्थान स्थित निर्माणाधीन उप स्वास्थ्य केंद्र में रविवार की रात नकाबपोश अपराधियों ने दो मजदूरों को बंधक बनाकर 20 क्विंटल सरिया सहित 25 प्लाई लूटे लिये. साथ ही अपराधियों ने दशहत के लिए दो फायरिंग की. जिससे दोनों मजदूर दहशत में आ गये.

  • दवा दुकान से हजारों की चोरी

    सीवान : नगर थाना क्षेत्र के मौलेशरी चौक पर आरोग्यम हेल्थ सेंटर में रविवार की रात चोरों ने ताला तोड़कर 50 हजार से ज्यादा के सामान, नकदी और चांदी के सिक्के उड़ा ले गये. दुकानदार देवेंद्र गुप्ता ने बताया कि रविवार को प्रतिदिन की तरह शाम आठ बजे तक दुकान बंद करके घर चला गया.

  • लापता युवक का पांचवें दिन पोखरे में मिला शव, काेहराम

    पचरुखी : स्थानीय थाना क्षेत्र के पचरुखी गांव निवासी एक युवक पांच दिसंबर को फिरोज टेंट में काम करने गया था. उसके बाद जब रविवार तक घर नहीं पहुंचा तो युवक की मां देवांती देवी ने अपने पुत्र डब्लू कुमार के साथ कुछ अनहोनी की आशंका को लेकर पचरुखी थाने में आवेदन दिया था. पुलिस ने आवेदन के आधार पर प्राथमिकी भी दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी. इधर चार दिन बीत जाने के बाद सोमवार को पचरुखी बाजार स्थित पोखरा में डब्लू का शव सुबह में देखा गया.

  • सीवान रेल यात्री हत्याकांड में खुलासा, मृतक फैसल की पत्नी को GRP ने इस वजह से लिया हिरासत में

    सीवान : बिहार में सीवान जंक्शन पर रविवार को रेल यात्री फैसल की हत्या करने की बात कबूल कर सरेंडर करने वाले युवक अज्जू अख्तर उर्फ दुलारे से रेल एसपी अशोक कुमार सिंह नगर थाना पहुंच कर पूछताछ की. इस दौरान फैसल की पत्नी अंजुम भी उपस्थित थी. रेल एसपी ने अज्जू अख्तर से घटना के संबंध में विस्तृत पूछताछ किया. उन्होंने फैसल की पत्नी के साथ संबंधों के विषय में भी पूछताछ किया. करीब आधे घंटे की पूछताछ के बाद रेल एसपी ने बताया कि सरेंडर करने वाले युवक अज्जु ने अपराध कबूल किया है, उसने ही फैसल की हत्या की है.

  • नाबालिग छात्रा को लेकर मौलाना फरार, शादी की नियत से अगवा करने का मामला दर्ज

    सीवान : बिहार में सीवान के पचरुखी थाना क्षेत्र में एक मामला प्रकाश में आया है, जहां मौलबी अपनी ही नाबालिग छात्रा को लेकर सीतामढ़ी जिला फरार हो गया है. इसकी जानकारी तब हुई जब छात्रा पचरुखी बाजार से सामान लेकर देर शाम तक घर नहीं पहुंची. इसको लेकर पचरुखी बाजार निवासी नाबालिग छात्रा के परिजन मकसुद राय ने पचरुखी थाना में शादी की नियत से अपनी पोती को अपहरण कर लेने की प्राथमिकी दर्ज करायी.

  • सीवान स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्री की गोली मार हत्या

    सीवान : सीवान रेलवे जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या एक के वीआइपी कक्ष के सामने रविवार को दोपहर तीन बजे एक नकाबपोश अपराधी ने रेलयात्री की गोली मारकर हत्या कर दी. प्लेटफॉर्म पर गोली चलने के बाद यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया तथा भगदड़ मच गयी. गोली मारने के बाद भाग रहे अपराधी को यात्रियों ने पकड़ना चाहा, लेकिन वह भागने में सफल रहा. मृत रेलयात्री फैसल था, जो गोरेयाकोठी थाने के लधी सुल्तानपुर निवासी मोतिउर्रहमान का पुत्र था.

  • तृतीय चरण में सात पैक्स में अध्यक्ष व कार्यकारिणी का निर्विरोध निर्वाचन तय

    छपरा (सदर) : पैक्स चुनाव के लिए तीसरे चरण में 13 दिसंबर को होने वाले मतदान को ले नाम वापसी के बाद चार प्रखंडों के 73 पैक्सों में से सात पैक्सों में अध्यक्ष व कार्यकारिणी का निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है.

  • टूटे ट्रैक पर दौड़ी मौर्य एक्सप्रेस लोगों की सूझ-बूझ से टला हादसा

    एकमा/दाउदपुर : पूर्वोत्तर रेलवे के सीवान-छपरा रेलखंड में एकमा-दाउदपुर स्टेशन के बीच माने मठिया गांव के समीप 348/26 किलोमीटर के नजदीक रेल हादसा टल गया. इस रेलखंड के डाउन ट्रैक पर गोरखपुर से हटिया जाने वाली मौर्य एक्सप्रेस टूटे हुए ट्रैक पर ही दौड़ गयी.

  • जंक्शन पर रेलयात्री की गोली मार हत्या

    सीवान : सीवान रेलवे जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या एक के वीआइपी कक्ष के सामने रविवार को दोपहर तीन बजे एक नकाबपोश अपराधी ने रेलयात्री की गोली मारकर हत्या कर दी. प्लेटफॉर्म पर गोली चलने के बाद यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया तथा भगदड़ मच गयी. गोली मारने के बाद भाग रहे अपराधी को यात्रियों ने पकड़ना चाहा, लेकिन वह भागने में सफल रहा.

  • हत्याकांड की रेल एसपी ने की जांच

    सीवान : रविवार को सीवान जंक्शन पर हुए रेल यात्री हत्याकांड की जांच देर शाम रेल एसपी अशोक कुमार सिंह ने मुजफ्फरपुर से पहुंच कर की. हत्या की सूचना मिलते ही एसपी मुजफ्फरपुर से सीवान के लिए रवाना हो गये. जहां वे देर शाम पहुंच. स्टेशन पहुंचने के साथ ही एसपी ने जीआरपी के थानेदार व आरपीएफ के इंस्पेक्टर से घटना की जानकारी लेने के साथ ही उस जगह का मुआयना किया, जहां अपराधी से यात्री को गोली मारी थी. स्टेशन अधीक्षक सहित स्टेशन मास्टर से घटना की जानकारी ली.

  • सरगना गोपालगंज से हुआ गिरफ्तार

    गोपालगंज/सीवान : सीवान में क्लिनिक खोलकर अपना नाम बदल कर मेडिकल में एडमिशन कराने का नेटवर्क चलाये जाने के गैंग का उद्भेदन करते हुए सीवान पुलिस ने गोपालगंज के घोष मोड़ से सरगना को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार सरगना गोपालपुर थाने के नरहवां शुक्ल गांव के राहुल दुबे उर्फ सोनू बताया जा रहा है. पुलिस उससे कड़ाई के साथ पूछताछ करने में जुटी है.

  • टूटे ट्रैक पर दौड़ी मौर्य एक्सप्रेस लोगों की सूझ-बूझ से टला हादसा

    एकमा/दाउदपुर : पूर्वोत्तर रेलवे के सीवान-छपरा रेलखंड में एकमा-दाउदपुर स्टेशन के बीच माने मठिया गांव के समीप 348/26 किलोमीटर के नजदीक रेल हादसा टल गया. इस रेलखंड के डाउन ट्रैक पर गोरखपुर से हटिया जाने वाली मौर्य एक्सप्रेस टूटे हुए ट्रैक पर ही दौड़ गयी.

  • नौतन में यूपी के युवक की गोली मारकर हत्या

    नौतन : नौतन थाना क्षेत्र के मुरारपटी गांव के पश्चिम देवनचक जाने वाली सड़क से दो सौ गज अंदर चंवर में अपराधियों ने एक 40 वर्षीय युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. आसपास के लोगों ने रविवार की दोपहर एक बजे गोली की आवाज सुनी. आवाज सुनकर लोग इधर-उधर तलाश कर रहे थे.

  • गला रेतकर इंटर की छात्रा की नृशंस हत्या, कोलकत्ता से परीक्षा देने आयी थी नाना के घर

    सीवान : बिहार के सीवान में हुसैनगंज थाने के माहपुर खजरौनी गांव में शुक्रवार की रात्रि में अपराधियों ने एक इंटर के छात्रा की गला रेतकर नृशंस हत्या कर दी. छात्रा की लाश घर के बगल की गली से परिवार के लोगों ने बरामद किया. छात्रा का नाम रंजना कुमारी है, जो पचरुखी थाने के सुपौली गांव निवासी राजकिशोर पंडित की पुत्री थी. घटना की सूचना मिलते ही प्रभारी थानाध्यक्ष श्रीकांत तिवारी मौके पर पहुंचे तथा जांच में जुट गये.

  • सीवान : जल और हरियाली के बिना जीवन अधूरा : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

    सीवान : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को जल-जीवन-हरियाली यात्रा के तीसरे पड़ाव सीवान के भगवानपुर हाट पहुंचे. वहां उन्होंने कहा कि जल है तो जीवन है और जीवन है, तभी हरियाली है.

  • सीवान : तालाबों व पौधारोपण देख अभिभूत हुए सीएम नीतीश कुमार

    सीवान : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हेलीपैड से सीधे बघियार चंवर गये, जहां उन्होंने तीन एकड़ में तीन बड़े तालाब और पौधारोपण को देखा़ इस मौके पर नीतीश कुमार ने पूरे बिहार के चंवर में ऐसे ही तालाब बनाकर मत्स्यपालन, पौधारोपण और तालाबों के ऊपर सोलर पैनल लगाकर अक्षय ऊर्जा यानी सौर ऊर्जा के उत्पादन की नयी तकरीब बतायी. वहां उन्होंने चंवर में हो रहे खस की व्यावसायिक खेती का भी मुआयना किया. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि यहां बहुत ही अच्छा काम हुआ है. मैं कई बार हवाई सर्वेक्षण किया हूं परंतु यह क्षेत्र मुझसे अधूरा रह गया था. यह क्षेत्र दूसरे जगह के लोगों के लिए मॉडल सिद्ध होगा.

  • हर घर पहुंची बिजली, अब हर गांव होगा हरा-भरा : नीतीश कुमार

    सीवान/भगवानपुर हाट : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की दूरदर्शी जल-जीवन-हरियाली यात्रा के तीसरे दिन का गवाह देशरत्न डॉ राजेंद्र प्रसाद की जन्मभूमि सीवान जिले का भगवानपुर हाट बना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, कला संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार आदि ने दीप प्रज्वलित कर सामूहिक रूप से कार्यक्रम का शुभारंभ किया.

  • चंद लोगों ने संस्कृति व परंपरा को किया धूमिल

    देश में हर दिन कहीं न कहीं दुष्कर्म, हत्या और तेजाब डालकर जाल देने का मामले सामने आ रहा है. कहीं किसी लड़की के साथ दुष्कर्म कर जिंदा जला दिया जाता है तो कहीं गोली मारकर हत्या कर दी जाती है. सबसे ज्यादा कोचिंग और स्कूल-कॉलेज से घर लौटने के दौरान अक्सर इस तरह की घटना सामने आती है.

  • सोना दुकान से लाखों की चोरी, दहशत

    जीरादेई : थाना क्षेत्र के जामा पुर बाजार से चोरों ने बुधवार की देर रात्रि एक सोना तथा बरतन के दुकान से लाखों की चोरी कर ली. चोरों ने दुकान का पीछे से दीवार काट कर दुकान के अंदर प्रवेश कर चोरी का घटना का अंजाम दिया है.

  • शंभु मांझी हत्या में शामिल अपराधी के घर हुई कुर्की

    सीवान : महादेवा ओपी थाना क्षेत्र के आकोपुर में बीते 27 अक्तूबर को बेखौफ अपराधियों ने शंभु मांझी को सिर में गोली मार कर मौत के घाट उतार दिया. जानकारी के अनुसार 27 अक्तूबर दीपावली के दिन सभी लोग अपने-अपने घर में पूजा कर रहे थे.

  • सिसवन में 61 डीलरों को दी गयी पॉश मशीन की ट्रेनिंग

    सिसवन : प्रखंड के अंबेडकर सभागार में गुरुवार को 61 जनवितरण दुकानदारों को ट्रेनर संदीप कुमार व अमरेंद्र कुमार ने पॉश मशीन चलाने की की ट्रेनिंग दी गयी. ट्रेनर संदीप कुमार व अमरेंद्र कुमार द्वारा सभी जनवितरण दुकानदारों को मशीन चलाने तथा मशीन से बिल निकालने जैसे जरूरी चीजों के विषय में विस्तृत पूर्वक जानकारी देते हुए प्रैक्टिकली तौर पर भी उन लोगों को करके दिखाया गया.

  • जल-जीवन-हरियाली यात्रा : CM नीतीश ने सीवान को दी 324 करोड़ की 354 योजनाओं की सौगात, कहा...

    सीवान : जल-जीवन-हरियाली यात्रा के तीसरे दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को सीवान पहुंचे. सीवान के भगवानपुर हाट स्थित भगवानपुर कॉलेज में उन्होंने जागरूकता सम्मेलन एवं विकासात्मक योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया. यहां उन्होंने जल-जीवन-हरियाली यात्रा के अंतर्गत जागरूकता कार्यक्रम के लिए लगाये गये विभिन्न स्टॉल का अवलोकन किया और झांकी देखी.

  • सीएम आज देंगे 324 करोड़ की योजनाओं की सौगात

    सीवान/भगवानपुर : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन के साथ ही जिले में जल-जीवन-हरियाली अभियान का शुभारंभ होगा, यह जिलावासियों के लिए ही नहीं बल्कि आने वाली पीढ़ियों के लिए भी सुरक्षित-संरक्षित योजना साबित होगी. भगवानपुर हाट के भगवानपुर कॉलेज प्रांगण से जिले में पूर्ण हो चुकीं 324 करोड़ रुपये की 354 योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के साथ 33 करोड़ की लागत से बने सिसवन के राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज का उद्घाटन भी करेंगे.

  • 18 दुकानों में लगी आग कोई साजिश तो नहीं !

    मैरवा : नगर के मुख्य मार्ग स्थित धर्मशाला के सामने स्थित डेढ़ दर्जन दुकानों में बीती रात अगलगी की घटना को कोई भी सामान्य घटना नहीं मान रहा है. इस घटना में किसी के हाथ होने की संभावना की चर्चा अब धीरे-धीरे होने लगी है. हालांकि यह पुलिस के जांच का विषय है. इस अगलगी ने कई घर के परिवारों को सड़क पर लाकर रख दिया है.

  • चाकूबाजी मामले में 13वें दिन दर्ज हुई प्राथमिकी

    दरौंदा : थाना क्षेत्र के भीखाबांध गांव में हुई मारपीट तथा चाकूबाजी हमले मामले में बुधवार को घटना के 13वें दिन बाद दरौंदा थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. मारपीट की इस मामले में थाना क्षेत्र के भीखाबांध गांव निवासी मृत्युंजय कुमार सिंह ने थाना कांड संख्या 267/19 में प्राथमिकी दर्ज करायी है. दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि 22 नवंबर की शाम पड़ोसी के यहां बरात में शामिल होने गये थे. यहां सोनू तिवारी मुझे बातचीत में उलझा दिया तथा उज्ज्वल कुमार ने पीठ पर चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया.

  • ड्रोन कैमरा से प्रेरणा लेकर आठवीं पास युवक हवाई जहाज बनाने में जुटा

    सीवान : बिहार के सीवान में गुठनी प्रखंड के खड़ौली गांव निवासी आठवीं पास एक युवक हवाई जहाज बनाने में जुटा है. प्रेरित होकर उसने ड्रोन कैमरे से प्रेरणा लेकर हवाई जहाज का डेमो बना लिया है. उसका परीक्षण भी किया है. खड़ौली निवासी राम प्यारे शर्मा का पुत्र पवन कुमार आर्थिक तंगी के कारण पढ़ नहीं सका. बैंगलोर कमाने के लिये चल गया. बेंगलुरु में एक वर्कशॉप में लेथ मशीन पर काम करता है. उसके दिमाग में आया कि जिस तरह ड्रोन कैमरा काम करता है, उसी आधार पर हवाई जहाज भी तो बनाया जा सकता है.

  • कल आयेंगे सीएम, तैयारी में जुटा प्रशासन

    सीवान/भगवानपुर हाट : सीवान के भगवानपुर हाट में पांच दिसंबर को जल-जीवन-हरियाली यात्रा के तहत सीएम आ रहे है, जैसे-जैसे सीएम के आगमन का तारीख नजदीक आता जा रहा है वैसे वैसे कार्यक्रम की तैयारी को सफल बनाने के लिए प्रशासन रात-दिन एक किये हुआ है. वहीं स्थापना दिवस के अवसर पर सीवान आये प्रभारी मंत्री ने भगवानपुर हाट पहुंच कर जायजा तैयारियों की जानकारी ली. सही माने