• दरौंदा में छह पोलिंग एजेंट समेत 12 गिरफ्तार

    हसनपुरा/दरौंदा (सीवान) : दरौंदा विधानसभा उपचुनाव के मतदान के दौरान छह पोलिंग एजेंटों समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया. सिसवन प्रखंड के चैनपुर हाइस्कूल मतदान केंद्र से चुनाव पर्यवेक्षक ने दो दलों के पोलिंग एजेंट का आइडी गलत होने पर गिरफ्तार किया. वहीं, रजनपुरा मतदान केंद्र से दो व दरौंदा प्रखंड के एक मतदान केंद्र से दो पोलिंग एजेंटों को आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार गया.

  • दरौंदा में 45 % हुआ मतदान

    सीवान : सोमवार को हुए दरौंदा विधानसभा उपचुनाव में शाम पांच बजे तक 45 फीसदी तक मतदान हुआ. मतदान के बाद समाहरणालय कक्ष में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी रंजीता व पुलिस कप्तान नवीनचंद्र झा ने बताया कि मतदान शांतिपूर्ण व संपन्न हुआ तथा कही से कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं रही. डीएम ने बताया कि प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर रीपोलिंग की संभावना नहीं है, हालांकि अंतिम निर्णय मंगलवार को बूथों रिपोर्ट की स्क्रूटनी के बाद सामने आयेगा.

  • ड्यूटी के दौरान गश खाकर गिरा होमगार्ड जवान, भर्ती

    सीवान : दरौंदा उपचुनाव में नवलपुर मतदान केंद्र संख्या 234 पर तैनात होमगार्ड जवान शिव बालक राम गश खाकर गिर गये. होमगार्ड जवान के साथ ड्यूटी पर तैनात जवान बशबहादुर ने बताया कि हमलोग सीवान से दरौंदा थाने में गये थे. रविवार की संध्या कमान मिला कि आप लोगों को प्राथमिक विद्यालय नवलपुर बूथ पर ड्यूटी करनी है. हमलोग वहां चले गये. सोमवार की सुबह सभी लोग ड्यूटी में तैनात थे.

  • दिव्यांग, बुजुर्गों व युवाओं में दिखा उत्साह, जमकर किया मतदान

    सीवान : दरौंदा विस उपचुनाव को ले सोमवार को मतदान करने के लिए बुजुर्गों, दिव्यांगों और दूसरे प्रदेशों में रहकर काम करने वाले या पढ़ने वाले ने बूथों पर आकर मतदान किया. सुबह से ही कोई अकेले तो कोई सहारा लेकर बूथों तक पहुंचते रहे और कतारबद्ध होकर वोट देते रहे. उनके जोश, जज्बे, व हौसले को देख लोगों ने कहा, काश इनकी तरह देश का हर आदमी अपने वोट की ताकत व जिम्मेदारी को समझता.

  • जलपान छोड़ मतदान करने पहुंचीं महिलाएं

    पचरुखी सिसवन : दरौंदा विस उपचुनाव को लेकर सोमवार को हुए मतदान में मुस्लिम वोटरों का उत्साह भी चरम पर रहा. मतदाताओं ने बताया कि पहले मतदान फिर जलपान होगा. इसलिए सुबह से ही मतदान को लेकर कतारबद्ध रहीं. विस क्षेत्र के विभिन्न बूथों पर मतदाताओं का आना सुबह से ही शुरू हो गया था.

  • 10 बजे के बाद बूथों पर उमड़ी वोटरों की भीड़

    महाराजगंज/सीवान : दरौंदा विधान सभा उपचुनाव सुबह निश्चित समय से मतदान शुरू हुआ. सभी बूथों पर तैनात मतदान कर्मी समय से मतदान शुरू करा दिये. बूथ संख्या 242 पर वीवीपैट मशीन की खराबी के कारण 30 मिनट विलंब से मतदान शुरू हुआ. वीवीपैट मशीन की खराबी की सूचना मिलते ही विधि व्यवस्था में भ्रमणशील एसडीओ मंजीत कुमार, एसडीपीओ हरीश शर्मा ने बिना देर किए वीवी पैट बूथ पर उपलब्ध करा कर मतदान शुरू करवाया.

  • सीवान : जमीन के विवाद में खूनी संघर्ष, एक की मौत

    सीवान : मैरवा थाने के मैदनिया गांव में रविवार की सुबह जमीन विवाद में हुए दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष में एक महिला की मौत हो गयी, जबकि एक दर्जन लोग घायल हो गये. मृतका कपिलदेव सिंह की पत्नी कमलावती देवी है. बताया जाता है कि मैदनियां गांव निवासी शिवजी सिंह और कपिलदेव सिंह दोनों पट्टीदार हैं. दोनों के बीच वर्षों से जमीन विवाद चल रहा था. दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर ईंट-डंडे से प्रहार किया. इस खूनी संघर्ष में शिवजी सिंह के पक्ष के शिवजी सिंह सहित पवन सिंह, पप्पू सिंह व मीरा देवी घायल हो गयी.

  • दरौंदा में बोले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, विकसित राज्य बनने की ओर अग्रसर है बिहार

    सीवान/पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को उपचुनाव में एनडीए उम्मीदवारों के समर्थन में दरौंदा, किशनगंज और समस्तीपुर में सभाओं को संबोधित किया.

  • डीइओ के निरीक्षण में गायब मिले 16 शिक्षक

    जलालपुर : प्रखंड के संकुल संसाधन केंद्र सह मध्य विद्यालय सम्हौता में अर्द्धवार्षिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिका जांच करने के लिए प्रतिनियोजित शिक्षक कॉपी जांचने के बजाया केंद्र से ही गायब पाये गये. इसका खुलासा डीइओ अजय कुमार सिंह के निरीक्षण में हुआ.

  • बंद नाला नहीं खोलने पर लोगों ने जाम की सड़क, आवागमन ठप

    सीवान : पचरुखी प्रखंड क्षेत्र के पकड़ी बंगाली गांव के ग्रामीणों ने गुरुवार को सीवान-बड़हरिया मुख्य मार्ग को बांस से बंद कर प्रदर्शन किया. ग्रामीणों का कहना था कि पकड़ी काली मंदिर से लेकर पकड़ी मोड़ तक आने वाली मार्ग में बारिश का पानी करीब तीन फिट जमा हो गया है. इस कारण अब गांव में बीमारी फैल रही है.

  • 6,477 लाभुकों का राशन कार्ड रद्द

    महाराजगंज : प्रखंड में नये राशनकार्ड बनाने के साथ वैसे लोग जो राशन कार्ड पाने की पात्रता नहीं रखते हैं, उन अपात्र परिवारों का राशन कार्ड रद्द किया गया है. खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत निर्गत छह हजार 477 अपात्र परिवारों का राशन कार्ड रद्द कर दिया गया. नये राशन कार्ड के लिए 50 हजार 347 आवेदन जमा हुए हैं.

  • कुछ लोग अखबार से सुर्खियां बटोरने के लिए दे रहे बयान : CM नीतीश

    सीवान : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि बिहार पिछड़े राज्य से विकसित राज्य बनने की ओर अग्रसर है. इसके लिए सरकार अपना काम कर रही है. न्याय के साथ विकास की परिकल्पना को दोहराते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि समाज के वंचित लोगों का विकास हमारा ध्येय है.

  • एजेंट से उचक्कों ने उड़ाये 95 हजार रुपये

    सीवान : नगर थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड से उचक्कों ने छपरा व सूरत से आये दो कपड़ा कमीशन एजेंट से बैग में रखे नकद 95 हजार रुपये सहित कीमती कागजात उड़ा ले गये. घटना के संबंध में दोनों एजेंट छपरा निवासी रवि रंजन गुप्ता व सूरत निवासी विश्वकर्मा शर्मा ने पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा को आवेदन दिया है.

  • पुलिस पर हमला मामले में 15 लोग हुए गिरफ्तार

    अमनौर : शराब अड्डे पर छापेमारी करने गयी पुलिस के साथ मारपीट करने को लेकर अमनौर थाने में 27 नामजद व 25 अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • बाइक व बोलेरो में टक्कर, युवक जख्मी

    बनियापुर : बाइक-बोलेरो के आमने-सामने के जोरदार टक्कर में बाइक सवार 24 वर्षीय युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना चेतन छपरा-नगरा सड़क मार्ग पर सरेयां ब्रह्मम स्थान के पास की है. गंभीर रूप से घायल युवक नगरा थाना क्षेत्र के कटेशर निवासी मिंटू है. घायल युवक का इलाज निजी चिकित्सालय में चल रहा है. घटना के संबंध में प्रत्यक्षदर्शीयों ने बताया की बोलेरो नगरा से चेतन छपरा की ओर जा रही थी. जबकी बाइक विपरीत दिशा से आ रही थी.

  • बरसात खत्म होते ही जिले में शुरू हो गया डेंगू का कहर

    सीवान : बरसात खत्म होते ही जिले में डेंगू बीमारी का कहर जारी हो गया है. जिले में अब तक पांच दर्जन से अधिक लोग डेंगू बीमारी से संक्रमित हो चुके है. डेंगू मरीजों के सरकारी आंकड़े भी दो दर्जन से पार कर चुका है. शहर के करीब आधे से अधिक मोहल्लों में अभी भी जल-जमाव व गंदगी होने के कारण डेंगू मरीजों की संख्या और बढ़ने की संभावना है. सीवान नगर पर्षद द्वारा मैलाथियान का फॉगिंग तो करायी जा रही है. लेकिन गंदगी व जल-जमाव की स्थिति काफी भयावह है.

  • दुष्कर्म का वीडियो वायरल मामले में प्राथमिकी दर्ज

    सीवान : सराय ओपी थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली किशोरी के साथ दुष्कर्म के बाद वीडियो वायरल मामले में सीजेएम के आदेश पर प्राथमिकी दर्ज की गयी. जिसके बाद दुष्कर्म से पीड़ित किशोरी की मां ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सीवान के न्यायालय में परिवाद दायर कर न्याय की गुहार लगाते हुए आरोप लगाया कि मेरी पुत्री 27 अगस्त को 2:00 बजे दिन में अपने मकई के खेत में मकई की सोहनी कर रही थी.

  • सीवान : चाकू घोंपकर एक व्यक्ति की हत्या, एक जख्मी

    सीवान : मुफस्सिल थाने के बिंदुसार व बरहन गांव के बीच श्मशान के पास अपराधियों ने बरहन निवासी अलाउद्दीन मियां के पुत्र मोहम्मद इजराइल की चाकू घोंप कर हत्या कर दी. इस दौरान वहां से गुजर रहे एक अन्य युवक महादेवा ओपी थाने के बिंदुसार निवासी अब्दुल अजीज मियां के पुत्र शमशाद अली को भी चाकू घोंप कर जख्मी कर दिया. उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया गया. परिजनों ने बताया कि घटना की जानकारी तब हुई जब जख्मी शमशाद ने बताया कि कुछ लोगों ने एक व्यक्ति की हत्या करके व्यास को सुनसान जगह में फेंक दिया है.

  • सीवान : प्रतिमा विसर्जन के दौरान फायरिंग, दो घायल

    आंदर : थाना क्षेत्र के भरौली गांव में शनिवार को मूर्ति विसर्जन के दौरान दो गुटों के बीच विवाद हो गया़ इसमें गोलीबारी हुई, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया़ वहीं, एक युवक की पिटाई कर दी गयी़ भरौली गांव के रितेश कुमार तिवारी मूर्ति विसर्जन जुलूस में शामिल था़ इसी दौरान गांव के ही धीरेंद्र सिंह व अभिमन्यु सिंह बाइक से रितेश को धक्का लग गया़ इसके बाद दोनों के बीच विवाद बढ़ गया़ इसके बाद एक पक्ष ने लोगों ने रितेश को गोली मार दी, जिससे वह घायल हो गया़ गोलीबारी की घटना के बाद गांव में तनाव बना हुआ है़

  • सीवान : मालगाड़ी बेपटरी, सात घंटे परिचालन रहा बाधित

    सीवान : मालगोदाम से सीवान स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर आ रही मालगाड़ी गुरुवार की देर रात लगभग 11:35 बजे बेपटरी हो गयी. इसके कारण भटनी-सीवान-छपरा रेलखंड पर सात घंटों तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा.

  • उपचुनाव : तेजस्वी ने सांप्रदायिक शक्तियों को उखाड़ फेंकने का किया आह्वान, कहा- गरीब नौजवानों की नहीं मिला रोजगार

    सीवान : लोग कहते थे कि बिहार में डबल इंजन की सरकार होगी, तो बिहार में विकास की गंगा बहेगी. लेकिन, ऐसा नहीं हुआ. अब क्या होगा? चार सालों में चार सरकारें बदलीं. शायद ऐसा कोई सगा नहीं, जिसको हमारे ''पलटू चाचा'' ने ठगा नहीं. हमारे चाचा को पहले सांसद पति अपराधी दिखते थे, लेकिन अब गांधी वादी दिख रहे है. नौजवानों को रोजगार चाहिए तो आपलोग आरजेडी को वोट दीजिये. हम बेरोजगारी दूर करेगें. उक्त बातें नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को हसनपुरा प्रखंड के सहुली स्थित हाई स्कूल के प्रांगण में दारौंदा विधानसभा उपचुनाव को लेकर चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही.

  • समंदर पार परदेश में भोजपुरिया लोगों ने मनाया दशहरा, भारत से दुर्गा की प्रतिमा मंगा कर रखा व्रत, विसर्जित की प्रतिमा

    सीवान : असत्य पर सत्य की जीत का महापर्व दशहरा समंदर पार दुबई में भी भोजपुरी क्षेत्र के लोगों ने धूमधाम से मनाया. दुबई के एक कंपनी में काम करनेवाले करीब 15 सौ कर्मियों ने दशहरा पर्व को विधि पूर्वक धूमधाम से मनाया. शुक्रवार को कर्मचारियों ने हवन करने के बाद प्रतिमा का धूमधाम से विसर्जन किया. इस कंपनी में काम करनेवाले 15 सौ कर्मियों में अधिकतर कर्मी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर, देवरिया, बलिया के अलावा बिहार के सीवान, छपरा एवं गोपालगंज के रहनेवाले हैं. इन इलाकों में सबसे ज्यादा भोजपुरी भाषी रहते हैं.

  • मां संतोषी माता मंदिर में चोरी, कंगन, नथिया और मंगलसूत्र समेत दो लाख के आभूषण ले गये चोर

    सीवान : नगर थाने के शेखर सिनेमा के सामने स्थित मां संतोषी माता के मंदिर से अज्ञात चोरों ने संतोषी मां को पहनाये गये करीब दो लाख के कीमती आभूषण की चोरी कर ली है. घटना की जानकारी होने पर संतोषी माता मंदिर समिति के सचिव श्याम नांगलिया ने नगर थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

  • सीवान : बेपटरी हुई मालगाड़ी, सात घंटे तक बाधित रही रेल लाइन, ट्रेन परिचालन शुरू

    सीवान : मालगोदाम से सीवान रेलवे स्टेशन आ रही मालगाड़ी के दो खाली डिब्बों के चार पहिये गुरुवार की रात करीब 11:35 मिनट पर बेपटरी हो गये. इस कारण मध्य रात से ही भटनी-सीवान-छपरा रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन पूर्ण रूप से ठप हो गया. मालगाड़ी के पीछे के डिब्बों के अप और डाउन लाइन पर होने तथा अप एवं डाउन लाइन के सात सिग्नल प्वाइंट के क्षतिग्रस्त होने के कारण दोनों तरफ से ट्रेनों का परिचालन ठप रहा. इस कारण इस रूट से गुजरनेवाली सभी ट्रेनों का परिचाल प्रभावित हुआ तथा रेल यात्रियों को काफी परेशानी हुई.

  • तीन दोस्त साथ खेले और एक साथ दुनिया को कह गये अलविदा

    लकड़ीनबीगंज : प्रखंड के मदारपुर गांव स्थित तालाब में डूबने से तीन किशोरों की मौत हो गयी. जिस समय परिजन व ग्रामीण उन्हें स्थानीय अस्पताल पहुंचे वे अचेतावस्था में थे. उन्हें समय से इलाज नहीं मिला और उनकी मौत हो गयी. इस घटना के बाद परिजनों का आक्रोश चरम पर पहुंच गया.

  • महिला की हत्या के मामले में एसएफएल की टीम ने की जांच

    सीवान : नगर थाने के आंबेडकर नगर पटवा टोली मुहल्ले में बुधवार को हुई एक वृद्ध महिला की हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए मुजफ्फरपुर से एफएसएल की जांच टीम जांच करने पहुंची. टीम के सदस्यों ने घर के कई स्थानों से जांच के लिए नमूने लिए तथा करीब दो घंटे तक महिला के कमरे की सुक्ष्म तरीके से जांच किया.

  • मिर्जापुर गांव में नहीं जले चूल्हे, छाया मातम

    रघुनाथपुर : थाना क्षेत्र के मिर्जापुर गांव में दोपहर दुर्गा पूजा के मूर्ति विसर्जन में डीजे साउंड बजाने की होड़ में दो युवक असमय काल के गाल में समां गये. उनकी मौत की खबर ने सबको झकझोर कर रख दिया है. घटना के दूसरे दिन परिजनों की चीत्कार से वातावरण शोकाकुल है.

  • शहर में रखे जायेंगे 300 डस्टबीन

    महाराजगंज : शहर को स्वच्छ बनाने के लिए स्थानीय नगर पंचायत के सभी 14 वार्डों में 300 सौ फाइबर डस्टबीन रखे जायेंगे. इनको वार्डों में लगाने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. इसके साथ संक्रामक रोगों पर नियंत्रण के लिए स्वास्थ्य विभाग को ब्लीचिंग पाउडर व अन्य दवाइयों का भी छिड़काव कराने के लिए पत्र निर्गत किया जायेगा.

  • हमें जीत दिलाएं, नौजवानों की बेरोजगारी करेंगे दूर : तेजस्वी

    सिसवन : केंद्र व राज्य में मौजूद डबल इंजन की सरकार ने देश व बिहार में विकास करने की बात कही थी, लेकिन स्थित ऐसी है कि एक इंजन अपराध में तो दूसरा इंजन भ्रष्टाचार में संलिप्त है. दोनों पार्टी आपस में लड़ रही है. यह बातें दरौंदा विधानसभा उपचुनाव को ले चैनपुर बाजार में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष सह पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कही. तेजस्वी ने कहा कि पूरे देश में नौजवानों को बेरोजगार से दूर रखा जा रहा है.

  • तार की चपेट में आने से दो की मौत, छह घायल;

    सीवान : स्थानीय थाना क्षेत्र के मिर्जापुर गांव में प्रतिमा विसर्जन के दौरान हाइ टेंशन बिजली के तार के संपर्क में आने से दो की लोगों की मौत हो गयी तथा छह लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. घटना के संबंध में बताया जा रहा है.

  • दिनदहाड़े घर में घुस सोयी महिला की रॉड से पीटकर हत्या

    सीवान : नगर थाना क्षेत्र की अांबेडकर नगर पटवाटोली में दिनदहाड़े नकाबपाेश अपराधियों ने घर में घुस कर सोयी महिला स्व कतवारू राम की पत्नी मीना देवी को रॉड से पीटकर हत्या कर दी. इस घटना के बाद पटवा टोली में कोहराम मच गया. साथ ही मुहल्लावासियों में दहशत का माहौल कायम हो गया. घटना के संबंध में मृत महिला मीना देवी के पुत्र संजय राम ने बताया कि लगभग तीन से चार बजे के बीच मेरे घर में मेरी पत्नी व बच्चे मौजूद थे.

  • झोंपड़ी में साेये ससुर की दामाद ने गोली मारकर की हत्या, सनसनी

    सीवान : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भदौरा बिचला टोला में बेखौफ बाइक सवार अपराधियों ने सोमवार की मध्य रात्रि घर में सोये वृद्ध स्व विश्वनाथ दुबे के पुत्र संतोष दुबे उर्फ संतू को गोली मार कर मौत के घाट उतार दिया. घटना के संबंध मृतक की पत्नी तारामति देवी ने मुफस्सिल थाने में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए प्राथमिकी दर्ज करायी है. उन्होंने अपने आवेदन में कहा है कि सोमवार की रात्रि लगभग 11 बजे हमलोग पलानी में सो कर बातचीत कर रहे थे.

  • थाने के समीप हमलावरों ने छह लोगों को किया घायल

    सीवान : नौतन थाना से सटे पुलिस के नाक नीचे दर्जनों अज्ञात हमलावारों ने लाठी, डंडा, रॉड एवं हॉकी स्टिक से बुधवार को अपराह्न में हमला बोल आधा दर्जन लोगों को गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. स्थानीय लोगों ने चार हमलावरों को पकड़ कर पुलिस को सौंपा. लेकिन पुलिस द्वारा कुछ हमलावरों को छोड़ दिये जाने पर स्थानीय लोग भड़क गये तथा पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए धरना- प्रदर्शन करने लगे.

  • लखनऊ में संदिग्ध स्थिति में युवक की मौत, कोहराम

    भगवानपुर हाट : थाना क्षेत्र के सागर सुल्तानपुर गांव के रामजी राम के 38 वर्षीय पुत्र नरेश राम की लखनऊ के मरियाव थाना क्षेत्र के साठ फिटा रोड स्थित किराये के मकान में संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गयी है. घटना सात अक्तूबर की शाम सात बजे की बतायी जा रही है. इस घटना के संबंध में मृतक के भाई मुन्ना राम ने बताया कि मैं काम कर के अपने किराये के मकान पर आया तो देखा कि भाई सोये हुए हैं.

  • दिन दहाड़े घर में घुस सोई महिला की रॉड से पीटकर हत्या, कोहराम

    सीवान : बिहार के सीवान में नगर थाना क्षेत्र के अम्बेडकर नगर पटवाटोली में दिन दहाड़े नकाब पास अपराधियों ने घर में घुस कर सोई महिला स्व. कतवारू राम की पत्नी मीना देवी को रड से पीटकर हत्या कर दी. इस घटना के बाद पटवा टोली में कोहराम मच गया. साथ ही मुहल्लेवासियों में दहशत का माहौल कायम हो गया.

  • पुलिस पर हमला कर अपहरण के आरोपियों को छुड़ाया, आरोपियों ने गांव में मचाया तांडव

    नौतन थाने के पांडेयपुर गांव में मंगलवार की शाम आरोपियों के परिवार के लोगों ने अपहरण के दो गिरफ्तार आरोपियों को पुलिस पर हमला कर छुड़ा लिया. आरोपियों ने जब गांव में ताडंव मचाना शुरू किया तब एएसआई विनोद कुमार सिंह गाड़ी लेकर जान बचाकर भाग निकले. थानाध्यक्ष इंद्रदेव महतो को जब इस घटना की जानकारी हुई तब वे पांडेयपुर के लिए निकल गये. लेकिन उनके पहुंचने के पहले आरोपियों के परिवार के लोगों ने पीड़ित परिवार के लोगों की पिटाई कर उनके झोपड़ियों में आग लगा दी.

  • स्वर्ण व्यवसायी से रंगदारी मांगने वाले अपराधी गिरफ्तार

    सीवान : नगर थाना क्षेत्र के कागजी मुहल्ले स्थित आर एस ज्वेलर्स के मालिक अजय कुमार से रंगदारी मांगने के संबंध में पुलिस ने मामले का उद्भेदन करते हुए दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने जिस मोबाइल फोन से रंगदारी मांगी जा रही थी. उस मोबाइल को भी सिम सहित बरामद किया है. साथ में रंगदारी के रूप में अभियुक्तों द्वारा लिये गये एक लाख रुपये भी पुलिस ने बरामद की है.

  • पत्रकार हत्याकांड : हत्या में इस्तेमाल पिस्टल कोर्ट में पेश

    मुजफ्फरपुर\सीवान : पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में गुरुवार को सुनवाई हुई. सीबीआई की ओर से हत्या कांड में जब्त पिस्टल, मोबाइल व अन्य सामान को कोर्ट में प्रस्तुत किया गया. वही पूर्व अनुसंधानक व वर्तमान मद्यनिषेध पटना में डीएसपी के पद पर तैनात सुबोध कुमार ने अपनी गवाही दर्ज करायी.

  • हाइटेक सुविधाओं से लैस हुईं एएनएम

    सीवान : अब एएनएम भी तकनीक से लैस होंगी. इनके हाथों में टेबलेट होगा और वह इसे चलाती नजर आयेंगी. स्वास्थ्य विभाग की विभिन्न योजनाओं को जमीनी स्तर तक पहुंचाने का काम करने वाली एएनएम को हाइटेक किया गया है.

  • 11 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 21 को

    सीवान : दरौंदा विधान सभा उपचुनाव में सात निर्दलीय सहित 11 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है. इस चुनाव के लिए 21 अक्तूबर को मतदान होगा. इसके लिए विस क्षेत्र में 313 बूथ बनाये गये है, जहां तीन लाख 18 हजार 446 मतदाता अपने वोट का प्रयोग करेंगे. समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में प्रेसवार्ता करते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी रंजीता ने कहा कि जदयू, राजद, सीपीआइ, भाकपा माले के साथ सात निर्दलीय प्रत्याशी मैदान में है.

  • बिहार : ट्रैक पर जलजमाव के कारण कई ट्रेनों को किया गया रद्द

    सीवान : पूर्वोत्तर रेलवे पर वाराणसी मंडल के बलिया-बांसडीह स्टेशनों के मध्य रेल पथ पर जलजमाव के कारण कई गाड़ियों का निरस्तीकरण, शार्ट टर्मिनेशन, शार्ट ओरिजिनेशन एवं मार्ग परिवर्तन किया गया है. 03 एवं 04 अक्टूबर को मऊ से चलने वाली 55018 मऊ-छपरा सवारी गाड़ी, छपरा से चलने वाली 55017 छपरा-मऊ सवारी गाड़ी, छपरा से चलने वाली 55131 छपरा-वाराणसी सिटी सवारी गाड़ी, वाराणसी सिटी से चलने वाली 55132 वाराणसी सिटी-छपरा सवारी गाड़ी, छपरा से चलने वाली 15111 छपरा-वाराणसी सिटी एक्सप्रेस, वाराणसी सिटी से चलने वाली 15112 वाराणसी सिटी-छपरा एक्सप्रेस, सीवान से चलने वाली 55075 सीवान-गोरखपुर सवारी गाड़ी, गोरखपुर से चलने वाली 55076 गोरखपुर-सीवान सवारी गाड़ी, मऊ से चलने वाली 55122 मऊ-भटनी सवारी गाड़ी, भटनी से चलने वाली 55123 भटनी-वाराणसी सिटी सवारी गाड़ी तथा वाराणसी सिटी से चलने वाली 55150 वाराणसी सिटी-गोरखपुर सवारी गाड़ी निरस्त रहेगी.

  • आक्रोशित लोगों ने किया रोड जाम

    अमनौर : स्थानीय थाना क्षेत्र के शेखपुरा दरगाह गांव में मस्जिद निर्माण के लिए इकट्ठे किये गये चंदे का हिसाब मांगने को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट में घायल एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत के बाद गुस्साये लोगों ने शव को बीच सड़क पर रख स्थानीय प्रशासन के खिलाफ विरोध जताया.

  • पुलिस से मुठभेड़, दो अपराधी गिरफ्तार

    सीवान : मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के सरसर व बांसोपाली छप्पन टोले के बीच बुधवार की दोपहर अपराधियों व पुलिस टीम के बीच कई राउंड गोलियां चलीं. लोगों का कहना है कि जैसे ही अपराधी एक व्यक्ति से मांगी गयी रंगदारी की राशि लेकर वापस आ रहे थे कि सादे लिबास में मौजूद पुलिस टीम के साथ मुठभेड़ हो गयी. इस दौरान कई राउंड गोलियां चलीं. इसी दौरान दो अपराधियों को पुलिस ने पकड़ लिया है.

  • लूटकांड और आर्म्स का आरोपित राजू गिरफ्तार

    सीवान/तरवारा : जीबी नगर थाना क्षेत्र के मधवापुर गांव निवासी अपराधी राजू तिवारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के बाद बुधवार को उसे जेल भेज दिया गया. पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार को की थी. इसकी जानकारी थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह ने एसपी नवीन चंद्र को दी.

  • डॉक्टर के घर में चोरी मामले में दो को जेल

    सीवान : महादेवा ओपी थाना क्षेत्र की डॉक्टर कॉलोनी में रविवार की रात चोरों ने डॉ अभिषेक सिंह के घर में चोरी की घटना को अंजाम दिया था. चोरों ने चार घंटे तक घर घर को खंगाला. चोरों की तस्वीर सीसीटीवी में कैद हो गयी थी.

  • गड्ढे में डूबने से बालक की मौत

    हुसैनगंज : थाना क्षेत्र के सुरापुर गांव में बुधवार की सुबह एक आठ वर्षीय बालक अनमोल कुमार की मौत गड्ढे में डूबने से हो गयी. इस घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया. परिजनों ने बताया कि सुबह शौच करने के लिए वह गया था. हाथ-पैर की साफ-सफाई करने के लिए गड्ढे के किनारे पहुंचा था. इसी क्रम में उसका पैर फिसल गया और वह गहरे पानी में चला गया. वहां बचाने वाला कोई नहीं था. इधर काफी देर के बाद जब वह घर पर नहीं लौटा, तो परिजनों की चिंता बढ़ गयी.

  • आफत की बारिश से त्राहिमाम, हर तरफ बाढ़-सा नजारा

    सीवान : जिले में एक सप्ताह से हो रही आफत की बारिश से शहर सहित ग्रामीण क्षेत्र के लोग त्राहिमाम कर रहे है.

  • छपरा-बलिया रूट की कई ट्रेनें सीवान होकर गयीं

    सीवान : पूर्वोत्तर रेलवे पर वाराणसी मंडल के बलिया-बांसडीह स्टेशनों के मध्य रेल क्षतिग्रस्त हो जाने से इस रूट से गुजरने वाली करीब आधा दर्जन ट्रेनों को रद्द किया गया है तथा शेष ट्रेनों का रूट बदल कर चलाया गया. वाराणसी-बलिया-छपरा रुट की करीब दर्जन भर ट्रेनों को सीवान होकर चलाया गया. लाइन क्षतिग्रस्त होने के कारण गोरखपुर से सीवान को आने वाली 55020 सवारी ट्रेन, वाराणसी सिटी से प्रस्थान करने वाली 15112 वाराणसी सिटी-छपरा एक्सप्रेस

  • छपरा-बलिया रूट की कई ट्रेनें सीवान होकर गयीं

    सीवान : पूर्वोत्तर रेलवे पर वाराणसी मंडल के बलिया-बांसडीह स्टेशनों के मध्य रेल क्षतिग्रस्त हो जाने से इस रूट से गुजरने वाली करीब आधा दर्जन ट्रेनों को रद्द किया गया है तथा शेष ट्रेनों का रूट बदल कर चलाया गया. वाराणसी-बलिया-छपरा रुट की करीब दर्जन भर ट्रेनों को सीवान होकर चलाया गया. लाइन क्षतिग्रस्त होने के कारण गोरखपुर से सीवान को आने वाली 55020 सवारी ट्रेन, वाराणसी सिटी से प्रस्थान करने वाली 15112 वाराणसी सिटी-छपरा एक्सप्रेस, छपरा से प्रस्थान करने वाली 15111 छपरा-वाराणसी सिटी एक्सप्रेस,

  • जदयू से अजय, तो राजद से उमेश ने भरा पर्चा

    सीवान : दरौंदा विधानसभा उपचुनाव के तहत नामांकन के अंतिम दिन सोमवार को राजद, जदयू, भाकपा माले, भाकपा सहित निर्दलीय उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया.

  • 50 मास्टर ट्रेनर तैयार, चुनावकर्मी आज से लेंगे प्रशिक्षण

    सीवान : 21 अक्तूबर को निष्पक्ष व पारदर्शिता के साथ 109-दरौंदा विस उपचुनाव कराने के लिए चुनाव कर्मियों का प्रशिक्षण मंगलवार से शुरू हो रहा है. तीन चरणों में संचालित यह प्रशिक्षण 15 अक्टूबर तक चलेगा. प्रशिक्षण में पीठासीन पदाधिकारी, पी-वन, पी-टू, पी थ्री एवं चुनाव से संबंधित विभिन्न पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा.

  • झमाझम बारिश से शहर और गांव हुए जलमग्न

    सीवान : गुरुवार की सुबह व बुधवार की रात्रि से लगातार हो रहे जोरदार बारिश के बाद शहर से लेकर पूरे जिला पानी-पानी हो गया. शहर के कई गली-मोहल्ले झील में तब्दील हो गयी. इतना ही नहीं, बल्कि सरयू व दाहा नदी में भी जल स्तर तेजी से घट-बढ़ रहा है.

  • ऑपरेशन के बाद महिला की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

    सीवान : शहर के अस्पताल रोड स्थित एक निजी अस्पताल में डॉक्टर के नहीं रहने पर अस्पताल के कर्मचारियों ने ही महिला का सिजेरियन कर दी. हालत गंभीर होने पर महिला को पुनः पटना में बुलाकर बुधवार को एक निजी अस्पताल में दुबारा ऑपरेशन किया गया.

  • गंडक नहर बांध में तेज बहाव की सूचना पर पहुंचे एसडीओ

    लकड़ीनवीगंज : लकड़ी नवीगंज प्रखंड के मुस्सेपुर गंडक नहर के उत्तर दिशा के बांध में सुराग हो जाने से पानी तेज रफ्तार में बहने लगा. बहाव को देखकर गांव के घबराए लोग सड़क पर आ गए. आनन-फानन में इसकी सूचना जिला पार्षद को दिया. पार्षद ने गंडक विभाग के अधिकारियों के साथ डीएम को सुचित किया. सूचना मिलते ही आनन-फानन में गंडक नहर विभाग के एसडीओ सहायक क्लर्क नीरज कुमार मौके पर पहुंच गये और तेज रफ्तार में जल के स्राव को रोकने के लिए व्यवस्था में जुट गये.

  • रेलवे ढाले से नखास चौक तक सड़क का होगा चौड़ीकरण

    महाराजगंज : स्थानीय शहर के रेलवे ढाला के पास से नखास चौक-राजेंद्र चौक से प्रखंड मुख्यालय के गंडकी नहर तक मुख्य सड़क का चौड़ीकरण व नाला निर्माण आठ करोड़ की लागत से बनेगा. उक्त बातें महाराजगंज के विधायक हेमनारायण साह ने शहर के सेनानी प्रतिष्ठान पर मीडिया को संबोधित करते हुए कही. विधायक ने कहा शहर की जनता जर्जर सड़क व जल जमाव से परेशान थी.

  • 29 सितंबर से नवरात्र शुरू, गज पर होगा मां दुर्गा का आगमन

    सीवान/दरौंदा : पितृ पक्ष के खत्म होते ही 29 सितंबर, रविवार से शारदीय नवरात्र शुरू हो रहा है. हिंदू धर्म में नवरात्र का बहुत बड़ा महत्व बताया गया है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इस दिन माता कैलाश पर्वत से धरती पर अपने मायके आती हैं. खास बात यह है कि इस बार नवरात्रों में बेहद दुर्लभ शुभ संयोग बन रहा है.

  • कोचिंग से वापस आ रहे छात्र पर चाकू से हमला, घायल

    सीवान : नगर थाना क्षेत्र के रामराज मोड़ स्थित टीओपी के समीप बुधवार की सुबह कोचिंग में पढ़ रहे छात्रों के बीच हुए विवाद में चाकूबाजी हुई, जिसमें एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल युवक को स्थानीय लोगों की मदद से इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया.

  • एसडीओ कार्यालय पर लोगों ने किया हंगामा

    सीवान : बुधवार की दोपहर में एक दर्जन से अधिक लोगों ने अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यालय के समीप दोपहिया वाहन लगाये हुए थे. इसी दौरान एसडीओ संजीव कुमार पहुंचे और वाहनों में ताला लगवा दिया. इसके बाद सूचना मिलते ही कचहरी व अन्य विभागों में ग्रामीण क्षेत्र से पहुंचे लोगों ने यहां पहुंचकर प्रशासन के खिलाफ जमकर हंगामा किया. हंगामा कर रहे लोगों का आरोप था कि अगर प्रशासन के द्वारा पार्किंग की व्यवस्था रहती तो यह समस्या उत्पन्न नहीं होती.

  • सीवान में पदस्थापित जज के घर से लाखों की चोरी

    सीवान\सासामुसा : विश्वंभरपुर थाना क्षेत्र के बलिवन सागर गांव में जज सुशील कुमार के घर से चोरों ने मंगलवार की रात नकद, कपड़े, जेवर समेत पांच लाख रुपये की संपत्ति की चोरी कर ली. सुशील कुमार सीवान में जज के पद पर कार्यरत हैं.

  • खेल से नहीं आती है व्यक्ति के अंदर गलत भावना : डीजे

    सीवान : शहर के महावीरी विद्या मंदिर विजयहाता में बुधवार 25 से 28 सितंबर तक चलने वाले कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ जिला एवं सत्र न्यायाधीश मनोज शंकर व पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा ने संयुक्त रूप से की. कार्यक्रम का शुभारंभ विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा-अर्चना एवं विद्या भारती के खेलकूद प्रतियोगिता के ध्वजारोहण के साथ हुआ.

  • नहर में डूबने से बच्चे की मौत, बुझा घर का चिराग

    भगवानपुर हाट : थाना क्षेत्र के कौड़िया पंचायत के लहुड़ी कौड़िया गांव में बुधवार को नहर में डूबने से एक चौदह वर्षीय बच्चे की मौत हो गयी. गांव में मौत की खबर मिलते ही गांव में कोहराम मच गया. वह स्नान करने के लिए नहर में अपने दोस्त के साथ गया हुआ था. तभी उसका पैर फिसल गया और वह उसमें डूब गया. उसके साथ गये बच्चे ने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन जब वह सफल नहीं हुआ, तो उसने भागते हुए उसके घर व गांव वालों को सूचना दी.

  • पोषण मेले में दी कुपोषण से बचाव की जानकारी

    गोरेयाकोठी : गोरेयाकोठी प्रखंड मुख्यालय में बाल विकास परियोजना द्वारा पोषण मेला का आयोजन किया गया. इसमें आंगनबाड़ी केंद्रों के कार्यों की प्रदर्शनी लगायी गयी. लोगों को जागरूक किया गया कि केंद्रों से सुविधाएं उठाएं. इससे पूर्व पोषण मेले का उद्घाटन सीडीपीओ सुनीता कुमारी ने किया.

  • आधा दर्जन गांवों तक पहुंचा सरयू का पानी

    सीवान\ सिसवन : सरयू नदी में बढ़ते जल स्तर ने अधिकारियों का नींद उड़ गयी है. सरयू नदी में प्रतिदिन जल वृद्धि को देख व वार्निंग लेवल पार करते ही अधिकारी अब अलर्ट हो गये हैं. इधर केंद्रीय बाढ़ नियंत्रण अधिकारी ने बताया कि सोमवार के दोपहर के दो बजे तक सरयू नदी के बढ़ते जल स्तर का रिकॉर्ड 57.350 सेंटीमीटर पर किया गया. बताते चले कि सरयू नदी दोपहर तक खतरे के निशान से 0.31 सेंटीमीटर ऊपर बह रही थी.

  • धोखाधड़ी के आरोप में सरपंच गिरफ्तार

    सीवान : थाना क्षेत्र के के चिताखाल पंचायत के सरपंच राजकुमार राम को कोर्ट के वारंट के आधार पर गुठनी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल न्यायिक हिरासत में भेज दिया. सरपंच राजकुमार के खिलाफ चेक बाउंस होने के एक मामले में न्यायालय से वारंट निर्गत था. हालांकि उसी मामले में सरपंच जेल भी जा चुका है. थानाध्यक्ष मनोरंजन कुमार ने बताया न्यायालय से सरपंच के खिलाफ वारंट निर्गत था. जिसके आधार छापेमारी की गयी और उन्हें गिरफ्तार किया गया.

  • नदी में स्नान करने गयी बच्ची की डूबने से मौत

    सीवान : सोमवार को गोरेयाकोठी थाना क्षेत्र के दुधड़ा गांव स्थित धमई नदी के छठ घाट पर स्नान करने गयी एक बच्ची की नदी में डूबने से मौत हो गयी. घटना स्थल से 100 मीटर की दूरी पर शव को पानी के ऊपर देखा गया. जिसके बाद ग्रामीणों द्वारा शव को पानी से निकाला गया. घटना की सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • सीवान के किसानों का गन्ना खरीदेगी प्रतापपुर चीनी मिल

    सीवान : सीवान जिले के गन्ना किसानों को लिए एक राहत की खबर है. लगातार पांच वर्षों से गन्ना को लेकर परेशान किसानों के लिए यूपी के प्रतापपुर चीनी मिल ने इस पेराई सत्र से बिहार के किसानों का गन्ना खरीद करने की घोषणा कर दी है.

  • 26 से 30 अक्तूबर के बीच 15 दिन बैंक रहेंगे बंद

    सीवान : इस त्योहारों की मौसम की शुरुआत हो रही है. इसी दौरान हड़ताल व छुट्टियों के कारण 26 सितंबर से बैंकों के बंद रहने का सिलसिला शुरू हो रहा है. इस कारण लोगो को कैश किल्लत की परेशानी झेलनी पड़ सकती है. ऐसे में कहीं त्योहारों में पैसों का संकट उत्पन्न न हो जाये, इसके लिए पहले से पैसों का प्रबंध कर लें

  • बच्चाचोर को ग्रामीणों ने पीटा

    सिसवन : सिसवन थाने के गंगपुर सिसवन के पंचायत भवन परिसर के पास खेल रहे दो बच्चों को एक युवक ने बहला-फुसलाकर ले जाने लगा. वह अपने साइकिल पर बैठा कर सिसवन-रघुनाथपुर मुख्य मार्ग होते हुए रघुनाथपुर के तरफ जा रहा था. तभी किसी महिला ने बच्चे को पहचान लिया व अनजान आदमी को देख हो-हल्ला करने लगी.

  • शिक्षकों को पड़े वेतन के लाले

    सीवान : जिले के विभिन्न अपग्रेड मिडिल स्कूल में पदस्थापित सैकड़ों स्नातक प्रशिक्षित नियमित शिक्षकों का वेतन तीन माह से अटका है. जून के बाद ही उन्हें वेतन नहीं मिला है. सरकार ने 25 सितंबर तक दशहरा पर वेतन देने के आदेश दिया है. बावजूद इसके विभाग द्वारा संज्ञान नहीं लिया जा रहा है. वित्त विभाग के प्रधान सचिव के आदेश को ही अधिकारियों ने यहां ठेंगा दिखा दिया है.

  • आज से कक्षा नवीं व 10वीं की सावधिक परीक्षा शुरू

    सीवान : वर्ग नवम एवं दशम की द्वितीय सावधिक परीक्षा आज से शुरू हो रही है. परीक्षा के संबंध में बिहार माध्यमिक शिक्षा विभाग ने अपनी सहमति प्रदान कर दी है. परीक्षा में सत्र 2019-20 में अध्ययनरत छात्र-छात्रा शामिल होंगे. बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ सीवान के परीक्षाध्यक्ष मनोरंजन सिंह ने बताया कि परीक्षा में बोर्ड द्वारा निर्धारित पैटर्न पर ही प्रश्न पूछे जायेंगे.

  • सरयू नदी खतरे के निशान से ऊपर

    सीवान/दरौली : सरयू नदी का जल स्तर रविवार को खतरे के निशान को पार कर गया. केंद्रीय जल आयोग के अनुसार दरौली में सरयू खतरे के निशान 60.82 सेमी है. जो अब 60.86 सेमी पर बह रही है. नदी में पानी बढ़ने के साथ ही क्षेत्र में बंधे पर गांव के किनारे नदी ने दबाव बना लिया है. सरयू का जल स्तर बढ़ने से नदी किनारे बसे निचले इलाकों में नदी का पानी भरना शुरू हो गया है. कई जगह तटबंध से नदी के सट गयी है. जिससे तटबंध को खतरा पैदा होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

  • निजी क्लिनिक चलानेवाले डॉक्टरों पर प्राथमिकी दर्ज

    प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी आंदर डॉ विजय साह ने आंदर बाजार के ही आस्था चाइल्ड हेल्थ केयर में कार्यरत डॉ संजय व डॉ सोनम कुमारी के खिलाफ स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. उन्होंने अपने आवेदन में लिखा है कि सिविल सर्जन, सीओ आंदर, जिला वेक्ता जनित रोग नियंत्रण पदाधिकारी के संयुक्त जांच प्रतिवेदन ज्ञापांक दिनांक 18 सितंबर 2019 के आदेश के आलोक में प्राथमिकी दर्ज करायी है. आवेदन में यह भी उल्लेखित है कि 16 सितंबर को संयुक्त जांच प्रतिवेदन दिया गया था.

  • नवरात्रि के नौ दिनों में छह दिन बनेंगे विशेष योग

    सनातन धर्म में शारदीय नवरात्र का विशेष महत्व है. शायद ही ऐसा घर होगा कि इन नौ दिनों में आदि शक्ति जगदंबा की उपासना न होता हो. इन नौ दिनों में भक्त मां दुर्गा की भक्ति में भाव विभोर हो जाते है. शारदीय नवरात्र आश्चिन शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि से प्रारंभ होंगे. इस दिन हस्त नक्षत्र, ब्रह्म योग, प्रतिपदा तिथि के दिन शारदिय नवरात्रों का पहला नवरात्रा होगा.

  • राजपुर में दिखेगा बंगाल के प्रसिद्ध तारा पीठ मंदिर का प्रतिरूप

    रघुनाथपुर : प्रखंड के राजपुर गांव स्थित श्री दुर्गा पूजा समिति द्वारा 54 वें वर्ष दुर्गापूजा धूमधाम से मनाने की तैयारी जोर-शोर से चल रही है. इस बार यहां बंगाल की प्रसिद्ध तारापीठ मां के मंदिर की तर्ज पर पंडाल का निर्माण कराया जा रहा है. समिति द्वारा पंडाल को इस वर्ष आकर्षक बनाने के लिए 15 दिन पूर्व से पंडाल का निर्माण कार्य शुरू करवा दिया गया है. कुशल कारीगर प्रभु प्रसाद, डोमन महतो, अशोक कुमार, मनोज कुमार व असगर अली द्वारा भव्य पंडाल का निर्माण किया जा रहा है.

  • सावधान : शहर का राजेंद्र पथ बना जानलेवा

    सीवान : शहर के तरवारा मोड़ से अस्पताल मोड़ तक सड़क जर्जर हो गया है. इस सड़क पर आने जाने वाले लोग परेशान है. यह सड़क यूपी व बिहार को जोड़ता है. लेकिन इस सड़क पर इतना गढ़ा हो गया है कि अब गिनने लायक नहीं बच सका है. रोज सड़क पर वाहन पलट रहा है. इससे लोगों की जान भी जा सकती है.

  • तीन करोड़ 85 लाख की लागत से बनेगा अांबेडकर छात्रावास

    सीवान : शहर के वीएम उच्च विद्यालय परिसर के उत्तर दिशा में स्थित अांबेडकर भवन के नये भवन का निर्माण पूर्व सांसद ओमप्रकाश यादव की पहल होगी. अब यहां पर रहने वाले छात्रों को जर्जर भवन में रहने से मुक्ति मिलेगी. छात्रावास का भवन जर्जर हो जाने से छात्रों को रहने में काफी परेशानियां हो रही थीं.

  • पकड़ी मोड़ पर देखने को मिलेगा दक्षिण भारत का शिव मंदिर

    सीवान : दुर्गापूजा के मौके पर शहर के पकड़ी मोड़ पर श्रद्धालु भक्तों को दक्षिण भारत के शिव मंदिर का नजारा देखने को मिलेगा. नवरात्रि को लेकर पूजा-पंडाल का निर्माण कार्य नवयुवक दुर्गापूजा सेवा समिति के द्वारा प्रारंभ कर दिया गया है.

  • कुख्यात गोलू व उसके चाचा को जेल

    सीवान : जीबी नगर थाने के माधोपुर गांव में मंगलवार की रात छापेमारी करने गयी पुलिस पर फायरिंग के मामले में पुलिस ने कुख्यात गोलू सिंह एवं उसके चाचा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. पुलिस ने गोलू सिंह के घर की तलाशी ली.

  • हथियार सहित कुख्यात गरभु मियां धराया

    सीवान : मुफस्सिल थाने के अपर थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने रामापाली नहर के समीप से अपराध की योजना बना रहे कुख्यात अपराधी अरशद अली उफ गरभु मियां को हथियार के साथ गिरफ्तार किया. एसपी नवीन चंद्र झा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि गरभु मियां रामापाली नहर के समीप किसी अपराध की योजना बना रहा है.

  • दरौली में खतरे के निशान के करीब पहुंची सरयू नदी

    दरौली : तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश से नदियां उफान पर हैं. इधर लगातार बारिश होने से सरयू नदी में आयी-सी आ गयी है. नदी के जल स्तर में लगातार वृद्धि जारी है.

  • मनी ट्रांसफर दुकान से हथियार के बल पर लूट

    तरवारा : गोरेयाकोठी प्रखंड क्षेत्र के जगदीशपुर बाजार स्थित मनी ट्रांसफर की दुकान से गुरुवार की दोपहर दो अपाची पर सवार तीन अपराधियों ने धावा बोल दिया. अपराधी रुपये निकालने के बहाने दुकान में घुस कर हथियार के बल पर 62 हजार पांच सौ रुपये, दो लैपटॉप, एक मोबाइल फोन लूटकर हथियार लहराते हुए भाग निकले.

  • लक्ष्य योजना के तहत आरएडी ने बनायी योजना

    केंद्रीय लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा मातृ-शिशु मृत्यु दर में गिरावट लाने के लिए लक्ष्य योजना शुरू की गयी है. इसमें प्रदेश के जिला चिकित्सालय को शामिल किया गया है. योजना के अंतर्गत अस्पताल के प्रसव कक्ष, मेटरनिटी वार्ड, गायनी वार्ड, एसएनसीयू, कंगारू केयर वार्ड की चिकित्सा व्यवस्थाओं में गुणात्मक सुधार लाने की कवायद की जा रही है.

  • महावीरी अखाड़ा जुलूस संपन्न

    नौतन : नौतन बाजार स्थित बुधवार को देर शाम महावीरी अखाड़ा मेला जय श्रीराम, जय हनुमान के नारे के साथ शांतिपूर्ण संपन्न हो गया. मेले में दोनों अखाड़ाें के सदस्य शामिल हुए. जुलूस में शामिल झांकियां दर्शकों का मन मोह रही थीं. मेले में हाथी-घोड़े की लंबी कतार लगी थी. युवाओं ने ढोल-नगाड़े के बीच खूब करतब दिखाया. अखाड़े में महिलाआें की संख्या अधिक थी.

  • आरजेडी नेता भाई वीरेंद्र बोले- शराबबंदी में थानाध्यक्ष और इंस्पेक्टर बन गये करोड़पति

    सीवान : आरजेडी के मनेर विधायक सह प्रवक्ता सह विधानसभा में निवेदन समिति के सभापति भाई वीरेंद्र ने गुरुवार को सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता कर केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर प्रहार किया. उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था तथा कानून-व्यवस्था चरमरा गयी है. मुख्यमंत्री अपनी पीठ थपथपाने में पीछे नहीं हटते हैं. राज्य में प्रतिदिन लूट, हत्या, अपहरण और दुष्कर्म की घटनाएं हो रही हैं. उन्होंने कहा कि बिना पैसे का कोई काम नहीं हो रहा है.

  • स्कूल से लौटते समय छात्र पर गिरा ठनका, गयी जान

    बड़हरिया : प्रखंड के जामो थाना क्षेत्र में मंगलवार को एक छात्र की मौत स्कूल से लौटने के दौरान ठनका गिरने से हो गयी. जानकारी के अनुसार भोपतपुर निवासी राजन कुमार सिंह के पुत्र विशाल कुमार (14) मवि जोगापुर पढ़ता था. स्कूल से छुट्टी होने के बाद वह जैसे ही भोपतपुर सामुदायिक भवन के उत्तर तिमुहानी पर अचानक आकाशीय बिजली गिरने से हो गयी. वहीं उसके साथ घर जा रहा मवि जोगापुर की सातवीं कक्षा का छात्र व भोपतपुर के विजय कुमार सिंह का पुत्र अंकित कुमार (12) झटका लगने से घायल हो गया.

  • एसपी के नेतृत्व में अपराधियों को पकड़ने गयी पुलिस पर अपराधियों ने की फायरिंग

    सीवान : मंगलवार की देर जीबी नगर थाने के माधोपुर गांव में छापेमारी करने गये पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा, एसडीपीओ जितेंद्र पांडेय तथा स्थानीय पुलिस पर अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग कराना शुरू कर दी. पुलिस ने भी अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए फायरिंग की. पुलिस ने मौके से एक अपराधी को गिरफ्तार कर लिया.

  • खतरे के निशान के करीब पहुंचा सरयू नदी का जल स्तर

    दरौली : सरयू का जल स्तर एक बार फिर खतरे के निशान से 16 सेमी नीचे हो जाने से लोगो में दहशत बना हुआ है. मालूम हो की पिछले दिनों नदी के जल स्तर में थोड़ी गिरावट दर्ज की गयी थी. जिससे लोगों ने राहत की सांस ली थी, परंतु जल स्तर में एक बार फिर इजाफा होने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल कायम हो गया है.

  • दशहरा को विशेष बनाने की तैयारी, शिवलिंग पर विराजेंगी मां दुर्गा

    सीवान : शहर की पूजा कमेटियां दशहरा को विशेष बनाने के लिए पूरे जोर-शोर से लगी है. हर समितियां द्वारा बन रहे पंडाल को कुछ खास बनाया जा रहा है ताकि उनका पंडाल आकर्षण ढंग से दिखे. फतेहपुर बाइपास मोड़ पर मां दुर्गा सेवा समिति के द्वारा दुर्गा पूजा की तैयारी शुरू कर दी गयी है.

  • सीवान : स्कूल में घुसकर शिक्षक को मार दी गोली, हालत गंभीर

    सीवान : अपराधियों ने सोमवार की दोपहर करीब 12.40 बजे दरौंदा थाने के मड़सरा उत्क्रमित मध्य विद्यालय में घुसकर एक शिक्षक को गोली मार दी़ घायल शिक्षक को पीएचसी, महाराजगंज लाया गया, जहां से उसे सदर अस्पताल, सीवान रेफर कर दिया़ घायल की हालत गंभीर होने के कारण सदर अस्पताल के डॉक्टर ने पीएमसीएच रेफर कर दिया. घायल शिक्षक का नाम कन्हैया मिश्र है, जो सारण जिले के एकमा थाने के तिलकार छपया गांव निवासी जनक मिश्र के पुत्र हैं. घटना के संबंध में स्कूल के ही एक अन्य शिक्षक श्रीप्रकाश यादव ने बताया कि बाइक से दो युवक आये़

  • अनदेखी : शहर में लगीं स्ट्रीट लाइटें खराब, सड़कों पर अंधेराq

    सीवान : जिस शहर को सुंदर बनाने व रात में रोशनी के लिए स्ट्रीट लाइटें लगायी गयी थी, वहीं अब लोगों को चिढ़ा रही है. हालात यह कि लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी सीवान शहर अंधेरे में डूबा रहता है. इसका असर सुरक्षा पर भी पड़ रहा है. रात में अंधेरे का फायदा उठाकर उचक्के राहगीरों को अपना शिकार बना रहे हैं. अब इन स्ट्रीट लाइटों की खूबसूरती सिर्फ दिनों तक ही सीमित होकर रह गया है.

  • वज्रपात से दो की मौत, तीन झुलसे

    सीवान\दरौंदा : थाना क्षेत्र के जलालपुर व मझौती में वज्रपात गिरने से सोमवार की शाम दो लोगों की की मौत हो गयी. जबकि तीन घायल हो गये. घटना के संबंध में बताया जाता है कि जलालपुर में जलालपुर पंचायत मंद से मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत जल-नल का कार्य हो रहा था.

  • पहली पत्नी के रहते दूसरी शादी करने पर पति को ढाई वर्ष की सजा

    सीवान : एसीजेएम नवम अमित कुमार पांडे की अदालत ने हिंदू धर्म के अंतर्गत शादी रचाकर पहली पत्नी को रखते हुए दूसरी शादी करने के आरोप में अभियुक्त बृजेंद्र कुमार को ढाई वर्ष की सजा सुनायी. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दरौली थाना के नेतवार गांव निवासी उर्मिला देवी की शादी मार्च 2008 में शिक्षक बृजेंद्र कुमार के साथ हुई थी.

  • पिता के सामने पुत्र पर चढ़ा ट्रक

    सीवान : बारिश के कारण शहर से तरवरा मोड़ जाने वाली सड़क की स्थिति काफी खराब हो गयी है. इसके लोग कभी भी मौत के मुंह में जा सकते है. सोमवार की दोपहर बाइपास मोड़ के समीप एक मासूम को ट्रक रौंदते हुए निकल गया. घटना के संबंध में बताया जाता है कि यूपी के कुशीनगर जिले के रामपुर बंगरा निवासी कृष्णा सिंह व पत्नी रुक्मणि देवी अपने छह वर्ष के मासूम संजीव कुमार को शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ इंद्रमोहन कुमार के पास इलाज करने के लिए आयी थी.

  • अपराधियों ने पेट्रोल पंपकर्मी से लूटे एक लाख रुपये

    सीवान : सोमवार की रात करीब 8:00 बजे बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने आंदर थाने के नरेंद्रपुर एवं बड़हुलिया गांव के बीच स्थित पेट्रोल पंप के नोजल मैन को हथियार के बट से जख्मी कर करीब एक लाख रुपये लूट लिया. घायल नोजल मैन जितेंद्र प्रसाद को उपचार के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • पहली पत्नी के रहते पति ने रचायी दूसरी शादी, और अब...

    सीवान : बिहार के सीवान में एसीजेएम नवम अमित कुमार पांडे की अदालत ने हिंदू धर्म के अंतर्गत शादी रचाकर पहली पत्नी को रखते हुए दूसरी शादी करने के आरोप में अभियुक्त बृजेंद्र कुमार को ढाई वर्ष की सजा सुनायी. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दरौली थाना के नेतवार गांव निवासी उर्मिला देवी की शादी मार्च 2008 में शिक्षक बृजेंद्र कुमार के साथ हुई थी. दो साल साथ रहने के बाद उर्मिला दहेज में कार नहीं दिये जाने को लेकर प्रताड़ित की जाने लगी और ससुराल वालों ने वर्ष 11 में उसे घर से निकाल दिया.

  • बिहार : सीवान में अपराधियों ने स्कूल में घुसकर शिक्षक को मारी गोली, हालत गंभीर

    सीवान : बिहार के सीवान में दरौंदा थाने के मड़सरा उत्क्रमित मध्य विद्यालय में सोमवार को अपराह्न करीब 12.40 बजे अपराधियों ने स्कूल में घुस कर एक शिक्षक पर अंधाधुंध फायरिंग कर जख्मी कर दिया. घायल स्थिति में शिक्षक को पहले पीएचसी महाराजगंज उसके बाद सीवान सदर अस्पताल में भर्ती किया गया. हालत गंभीर होने के कारण डॉक्टरों ने पीएमसीएच रेफर कर दिया. घायल शिक्षक का नाम कन्हैया मिश्र है जो सारण जिले के एकमा थाने के तिलकार छपया गांव निवासी जनक मिश्र के पुत्र हैं.

  • 29 से शुरू होगी शारदीय नवरात्र, घोड़े पर माता का आगमन शुभ फलदायक नहीं, मुर्गे पर विदाई गमन रोक कारक

    शारदीय नवरात्र आगामी 29 सितंबर से प्रारंभ हो रहा हैं. इस बार नवरात्र नौ दिनों का होगा. इस वर्ष मां दुर्गा का आगमन घोड़े पर हो रहा हैं. माता मुर्गे पर प्रस्थान करेंगी. नवरात्र को लेकर पूजा पंडाल स्वरूप लेने लगे हैं. घोड़े (अश्व) पर आगमन शुभ फलदायक नहीं हैं. इससे छत्र भंग की संभावना रहेगी. वहीं, मुर्गा पर गमन रोग कारक है. आचार्य जितेंद्र नाथ पांडे ने बताया कि पहले दिन कलश स्थापना के बाद प्रतिपदा को मां के प्रथम स्वरूप शैलपुत्री की पूजा होगी. आठ अक्टूबर को दशहरा है. इस नवरात्र में छह महासंयोग का मिलन हो रहा हैं, जो शुभ फलदायक हैं.

  • सीवान : राजद विधायक के रिश्तेदार की हत्या

    रघुनाथपुर : थाना क्षेत्र के फुलवरिया गांव निवासी व राजद विधायक के रिश्तेदार की हत्या उसके दोस्त ने नौकरी के लिए दिये गये पैसे की मांग करने पर कर दी. पिछले 19 अगस्त को घूमने के बहाने बुला कर उसे जेपी सेतु पर नदी में ढकेल दिया, जिससे मौत हो गयी़

  • दो से साढ़े चार लाख छात्र प्रतिदिन सुनेंगे गांधी के विचार

    सीवान : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के विचारों की सार्थकता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अब दो अक्तूबर से सूबे के प्रत्येक स्कूलों में उनके विचारों से छात्रों को अवगत कराया जायेगा. इससे जहां जिला स्तर पर 2222 स्कूलों के तकरीबन साढ़े चार लाख बच्चे जीवन में लाभ उठा सकेंगे, वहीं राज्य स्तर पर 80 हजार स्कूलों में 1.80 करोड़ बच्चों को लाभ होगा. इन स्कूलों में प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक शामिल है. गांधी कथा वाचन के नाम से शुरू इस अभियान को फिलहाल चेतना सत्र में लागू किया जा रहा है.

  • 660 कार्टन शराब जब्त ड्राइवर व खलासी धराये

    गुठनी : थानाध्यक्ष मनोरंजन कुमार ने पुलिस कप्तान नवीन चंद्र झा के निर्देश पर गुरुवार को श्रीकलपुर चेक पोस्ट पर सघन वाहन जांच किया. चेक पोस्ट प्रभारी हरिवंश यादव व पुलिस बल के साथ सघन वाहन जांच के दौरान शराब लदे 10 चक्का ट्रक को पकड़ा. पुलिस ने उसके चालक व सह चालक को गिरफ्तार कर लिया.

  • डेंगू की दस्तक, पांच मरीजों में मिले लक्षण

    सीवान : जिले के कुछ जगहों पर डेंगू के प्रकोप होने के बाद शहर में भी डेंगू ने दस्तक दे दी है. जानकारी के अनुसार पूरे जिले में करीब दर्जन भर से अधिक लोग डेंगू हुआ है. इसमें से मात्र पांच लोगों को ही डेंगू होने की विभाग को सूचना मिली है. हालांकि उपचार के दौरान गुठनी के प्रखंड एक युवक की मौत भी दूसरे प्रदेश में हो चुकी है.

  • ट्रक की चपेट में आने से साइकिल सवार की मौत

    दरौंदा : सीवन-छपरा मुख्य मार्ग स्थित दरौंदा पेट्रोल पंप के समीप गुरुवार के सुबह ट्रक के धक्के से साइकिल सवार युवक की मौत हो गयी. घटना की खबर सुनते ही थानाध्यक्ष अनिल सिंह ने पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर घायल को बेहतर इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य भेजा.

  • संपर्क क्रांति और वैशाली समेत कई ट्रेनों में चला जांच अभियान

    सीवान : मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार पंजियार के निर्देशन में पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल में बिना टिकट यात्रियों/अनियमित यात्रियों की रोकथाम के लिए वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक संजीव शर्मा द्वारा टिकट जांच अभियान चलाया गया.

  • घटिया उपकरण खरीदने की हो जांच : उपाध्यक्ष

    सीवान : गुरुवार को जिला परिषद के सभागार में जिला परिषद की बैठक हुई. बैठक में जिला स्तर के अधिकारियों के शामिल नहीं होने का मामला छाया रहा. जिसको लेकर बैठक में शामिल जिला पार्षदों ने अपनी नाराजगी जतायी. वहीं तीन की जगह आठ महीने पर हुई बैठक को लेकर सदस्यों ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की.

  • जिन्होंने दी थी जिंदगी, उसी की ले ली जान

    गोरेयाकोठी : थाना क्षेत्र के छितौली मुसहर टोली निवासी बहारन मांझी के भाई वीगू रावत व उनकी पत्नी का निधन वर्षों पहले हो गया. जिस समय दोनों का निधन हुआ उस समय वीरेंद्र छोटा था. वीरेंद्र के माता-पिता की मौत के बाद वह अनाथ हो गया.

  • घर-घर जाकर कुष्ठ रोगियों की होगी जांच

    महाराजगंज : कुष्ठ रोगियों की पहचान के लिए स्वास्थ्य विभाग ने अभियान चलाने का निर्देश दिया है. महाराजगंज पीएचसी के स्वास्थ्य प्रबंधक महताब आलम ने बताया ने बताया कि कुष्ठ रोग से ग्रसित लोगों की पहचान के लिए विभाग के लोग घर- घर जाकर स्वास्थ्य जांच करेंगे. प्रखंड क्षेत्र में कुष्ठ रोगियों के जांच के लिए 160 टीम बनायी गयी है. टीम में एक पुरुष व एक महिला होगी.

  • सीवान : अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर फल कारोबारी की हत्या की

    सीवान : बिहार के सीवान में नगर थाने के शेख मोहल्ला के कसाई टोला में गुरुवार की रात्रि करीब 9:00 बजे अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर एक फल व्यवसाई की हत्या कर दी. गोली मारने के पहले अपराधियों द्वारा फल व्यवसाई पर धारदार हथियार से हमला भी किया. मृतक व्यवसाई का नाम मोहम्मद जावेद है जो नगर थाने के पुरानी किला पोखरा निवासी स्वर्गीय भोला मियां का पुत्र था.

  • मामूली विवाद में चाकू से गोदकर चाचा की हत्या, चाची व भाई को भी किया घायल

    सीवान : बिहार में सीवान के गोरेयाकोठी में चापाकल गाड़ने के दौरान हुये विवाद में एक भतीजे ने अपने चाचा के गर्दन पर चाकू से वार कर मौत के घाट उतरा दिया. घटना गोरेयाकोठी थाना क्षेत्र के छितौली मुसहर टोली की है. आरोपी ने उस समय घटना को अंजाम दिया, जब उसके चाचा शौच से आकर चापाकल पर हाथ-पैर धो रहे थे. यही नहीं बीच-बचाव करने पहुंची चाची व उनके पुत्र को भी चाकू से वार कर घायल कर दिया और फरार हो गया.

  • हादसे में सीवान के एक ही परिवार के चार की मौत

    बोलेरो से अमेठी जा रहे थे लोग, ट्रक ने मारी टक्कर सिसवन (सीवान) : सीवान से अमेठी (उत्तर प्रदेश) जाने के दौरान रास्ते में अयोध्या के पास बुधवार की सुबह हुए सड़क हादसे में चैनपुर ओपी थाना क्षेत्र के मधवापुर गांव के चार लोगों की मौत हो गयी. सभी एक ही परिवार के सदस्य थे.

  • पितरों की तृप्ति के लिए 14 से शुरू होगा पितृपक्ष

    सीवान : पितृ पक्ष भादों के पूर्णिमा 14 सितंबर से शुरू होकर 28 सितबंर तक 15 दिनों को पूरा पक्ष होगा. पितरों के लिए श्रद्धा से किया गया तर्पण, पिंड और दान को ही श्राद्ध कहते है. पितरों को मुक्ति व उन्हें ऊर्जा देने के लिए श्राद्ध कर्म किये जाते है. पितृ नाराज हो जाये तो घर के सदस्यों की तरक्की रूक जाती है.

  • फीस जमा नहीं किये जाने पर प्रधानाचार्य ने की छात्र की पिटाई

    इसी विद्यालय के कुछ छात्रों के अभिभावकों ने सोशल मीडिया फेसबुक पर डीएम के नाम से विद्यालय के खिलाफ पोस्ट कर दिया. इसमें अभिभावकों ने जिलाधिकारी से अनुरोध किया है कि विद्यालय प्रशासन द्वारा मार्च 2020 तक एकमुश्त फीस मांगा जा रहा है .

  • अगले वर्ष तक देश को खसरा रूबेला से मुक्त करने का लक्ष्य

    सीवान : बिहार को अगले वर्ष तक खसरा-रूबेला (एमआर) से मुक्त करने की प्रक्रिया में स्वास्थ्य विभाग ने एक और कोशिश शुरू की है. विभाग इस वर्ष केस बेस्ड सर्विलांस अभियान शुरू करने जा रहा है. बुधवार को आयोजित कार्यशाला में दिल्ली से आये पदाधिकारी डॉ बीपी सुब्रमनया ने बताया कि अक्टूबर 2013 में खसरा आउटब्रेक सर्विलांस शुरू हुआ था.

  • अनंत चतुर्दशी व्रत से विष्णु लोक की होती है प्राप्ति : आचार्य

    दरौंदा : भाद्रपद के शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी को अनंत चतुर्दशी मनाया जाता हैं. अनंत चतुर्दशी का व्रत गुरुवार को मनाया जायेगा. इस दिन भगवान श्री हरि विष्णु की पूजा होती है. इस दिन बप्पा का विसर्जन भी किया जाता है, ऐसे में अनंत चतुर्दशी का महत्व बढ़ जाता है.

  • दुर्घटना को दावत दे रहीं सड़क किनारे झाड़ियां

    सीवान : एक तरफ जहां सरकार का ध्यान यात्रा को आसान और सुरक्षित बनाने पर है. वहीं दूसरी ओर कुछ छोटी-छोटी चीजें यात्रा को कष्टदायक बनाने के साथ ही यात्रियों की जान पर भी बन आती है. इसी कड़ी में सड़क किनारे झाड़ियों का उग आना भी है. इसको सीवान मैरवा मुख्य पथ के दोनों ओर आसानी से देखा जा सकता है. पहले जहां यह सड़क राज्य पथ के नाम से जाना जाता था, वहीं अब यह राष्ट्रीय राजमार्ग 227-ए, रामजानकी पथ के नाम से जाना जा रहा है.

  • साइकिल सवार को बचाने में पलटी बस, छह यात्रियों को आयी चोटें

    रघुनाथपुर : स्थानीय थाना क्षेत्र के आमवारी गांव के समीप सुरेंद्र नारायण उच्च विद्यालय के पास सीवान से सवारी लेकर टारी बाजार जा रही बस साइकिल सवार को बचाने के क्रम में अनियंत्रित होकर पलट गयी. बस के पलटने के बाद स्थानीय लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे और शीशा आदि तोड़कर अंदर मौजूद सवारियों को बाहर निकाला.

  • फीस जमा नहीं करने पर प्रधानाचार्य ने छात्र को पीटा, शिक्षक पिता ने वेतन मिलने के बाद कही थी फीस देने की बात

    सीवान : बिहार में सीवान जिले के एक प्रतिष्ठित सीबीएसई मान्यता प्राप्त स्कूल में दसवीं कक्षा के छात्र द्वारा फरवरी माह तक एकमुश्त फीस नहीं दिये जाने पर प्रधानाचार्य द्वारा छात्र की पिटाई कर दी गयी. रोते बिलखते छात्र घर पहुंचा तथा अपने माता पिता को घटना की जानकारी दी. इसी विद्यालय के कुछ छात्रों के अभिभावकों ने सोशल मीडिया फेसबुक पर जिलाधिकारी के नाम से विद्यालय के खिलाफ पोस्ट किया है. इसमें अभिभावकों ने जिलाधिकारी से अनुरोध किया है कि विद्यालय प्रशासन द्वारा मार्च 2020 तक एकमुश्त फीस मांगा जा रहा है. ऐसा नहीं करने पर परीक्षा से वंचित करने की धमकी दी जा रही है.

  • 11 हजार वोल्‍ट की चपेट में आया युवक, मौत के बाद लोगों में आक्रोश, सड़क जाम

    बड़हरिया : ताजिया ले जाने के क्रम में मंगलवार की सुबह बिजली के 11 हजार वोल्ट की तार की जाने के क्रम हुई युवक इमरान खान की मौत से गुस्साये लोगों ने आगजनी कर बड़हरिया-मीरगंज मुख्य मार्ग को लकड़ी बाजार व दुधई बारी के बीच जाम कर दिया. आक्रोशित लोग विद्युत विभाग के जेइ को सस्पेंड करने, विद्युत विभाग के एसडीओ को बुलाने, मृतक के परिजन को मुआवजा व नौकरी देने की मांग पर अड़े हुए थे.

  • फिजाओं में गूंजता रहा या हुसैन का नारा

    सीवान : शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र में मंगलवार को या हुसैन-या हुसैन का नारा गूंजता रहा. मुहर्रम पर मंगलवार को मातमी माहौल में ताजिया जुलूस निकाला गया. इसे लेकर मुख्यालय सहित ग्रामीण इलाकों में भी प्रशासनिक व्यवस्था चाक-चौबंद रही. कड़ी सुरक्षा में ताजिया जुलूस अपने निर्धारित रूटों से देर रात तक गुजरता रहा. मुहर्रम को लेकर शहर के प्रमुख सड़कों पर जुलूस निकाला गया. नगर के मखदुम सराय, शेख मुहल्ला, पुराना किला पोखरा, इस्माइल शहीद, नया बाजार, नया किला नवलपुर, कागजी मुहल्ला, चिकटोली, दक्षिण टोले, महादेवा आदि मुहल्ले में ताजिया निकाला गया.

  • फिजाओं में गूंजता रहा या हुसैन का नारा

    सीवान : शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र में मंगलवार को या हुसैन-या हुसैन का नारा गूंजता रहा. मुहर्रम पर मंगलवार को मातमी माहौल में ताजिया जुलूस निकाला गया. इसे लेकर मुख्यालय सहित ग्रामीण इलाकों में भी प्रशासनिक व्यवस्था चाक-चौबंद रही. कड़ी सुरक्षा में ताजिया जुलूस अपने निर्धारित रूटों से देर रात तक गुजरता रहा. मुहर्रम को लेकर शहर के प्रमुख सड़कों पर जुलूस निकाला गया.

  • आपसी भाईचारे के बीच मना त्याग व बलिदान का पर्व मुहर्रम

    महाराजगंज : अनुमंडल मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में मंगलवार को मुहर्रम जुलूस शांतिपूर्ण व आपसी सद्भाव के साथ संपन्न हो गया. मुहर्रम में निकलने वाले ताजिया जुलूस में या अली या हुसैन के नारे लगते रहे. कड़ी सुरक्षा में ताजिया जुलूस अपने निर्धारित रूटों से देर रात तक गुजरते रहे. इस दौरान ढोल, ताशे की आवाज से पूरा इलाका गूंज उठा और शहर से होकर लगभग एक दर्जन आखाड़ा गुजरे और स्थानीय आरबीजीआर कॉलेज के मैदान में पहुंचे. लोग अपने पारंपरिक हथियार लाठी, भाला, तलवार लेकर जुलूस में शामिल थे.

  • ताजिया निकालने को लेकर दो पक्ष भिड़े, 12 लोग घायल

    महाराजगंज : थाना क्षेत्र के तक्कीपुर गांव में मुहर्रम के दौरान आगे पीछे ताजिया ले जाने को लेकर दो टोले के लोग आमने-सामने आ गये.

  • सीवान में अपराधियों ने राजस्व कर्मचारी को गोली मार किया घायल

    सीवान : बिहार के सीवान में बेखौफ अपराधियों ने सोमवार की शाम करीब पौने पांच बजे महादेवा ओपी थाने के सरस्वती बालिका विद्या मंदिर के समीप एक राजस्व कर्मचारी को गोली मारकर जख्मी कर दिया. घायल राजस्व कर्मचारी का नाम शिवजी यादव है, जो गोपालगंज जिले के मांझा थाने के मधु पुर सरेया निवासी छठ्ठु वौधरी का पुत्र है.

  • बिहार : बेपटरी हुए मालगाड़ी के डिब्बे, सीवान-गोरखपुर रेलखंड पर पांच घंटे तक बाधित रहा परिचालन

    सीवान : सीवान जंक्शन के लाइन नंबर पांच से थावे रुट में जा रही खाली मालगाड़ी के एक डिब्बे के चार पहियों के शनिवार की अहले सुबह करीब 2.20 बजे बेपटरी हो जाने से छपरा-सीवान-गोरखपुर रेलखंड पर करीब चार घंटे तक ट्रेनों का परिचालन पूर्ण रूप ये बाधित रहा. मुख्य मार्ग पर ट्रेनों के परिचालन बाधित होने से रेल यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

  • नपकर्मियों की हड़ताल से सफाई कार्य बाधित

    सीवान : राज्यव्यापी आह्वान पर गुरूवार से नगर पर्षद कर्मी अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले गये. इनकी मांगों में सातवां वेतनमान सहित अन्य 11 सूत्री मांग शामिल है. कर्मियों के हड़ताल पर जाने से नगर पर्षद के प्रशासनिक काम के साथ-साथ शहर की सफाई व्यवस्था पूरी तरह ठप रही. सफाई नहीं होने से जगह-जगह कूड़ा का अंबार लग गया. अनिश्चित कालीन हड़ताल पर नगर पर्षद के करीब 350 से अधिक कर्मी, बिहार लोकल बॉडीज इंपलाइज फेडरेशन एवं बिहार राज्य स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ संयुक्त मोर्चा के नेतृत्व पर है.

  • नाबालिग के साथ दुष्कर्म मामले में एक दोषी करार

    सीवान : प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश मनोज कुमार तिवारी की अदालत ने 14 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म करने के मामले में दोषी पाया है. सजा के बिंदु पर सुनवाई करने के बाद फैसला सुनाया जायेगा.

  • मायके जा रही महिला व युवक को बच्चाचोर समझ कर पीटा

    भगवानपुर हाट : भगवानपुर हाट थाना क्षेत्र के रतन पड़ौली में गुरुवार की सुबह पांच बजे एक महिला व एक युवक को बच्चा चोर के अफवाह में लोगों ने पिटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. घायल महिला थाना क्षेत्र के सरारी गांव की अच्छेलाल साह की पत्नी पानपती देवी व पुत्र 25 वर्षीय अर्जुन साह है.

  • यूपी से आ रहे युवक को पीटकर किया अधमरा, प्राथमिकी

    नौतन : थाना क्षेत्र के रहिमपुर गांव के ग्रामीणों ने एक युवक को बच्चा चोर समझ कर पकड़ लिया. बाद में उसे पीटकर बेहोश कर दिया. घटना बुधवार की देर शाम की है. सूचना पाकर पहुंचे सहायक दारोगा गोपालजी पांडे ने भीड़ से युवक को छुड़ाया. युवक को पहले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया.

  • दो गांवों से स्कूली छात्राएं गायब

    दरौंदा : थाना क्षेत्र के दो गांवों से दो छात्रा के गायब होने का मामला प्रकाश में आया है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि दवन-छपरा गांव निवासी स्व. कामेश्वर सिंह की 14 वर्षीया पुत्री सपना कुमारी बुधवार को घर से विद्यालय सुबह नौ बजे गयी. विद्यालय पहुंचने के बाद पेट में दर्द शुरू हो गयी.

  • मैरवा में संदेहास्पद स्थिति में युवक की गयी जान

    मैरवा : बभनौली के चकिया नहर पुल के समीप स्थित जर्जर गंडक कार्यालय में एक युवक का शव पड़ा हुआ मिला. शव की मिलने की सूचना धीरे धीरे कई गांवों में आग की तरह फैल गयी. उस दौरान कई गांवों से सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गयी.

  • समाज के हर वर्ग के लोगों को राजद से जोड़ने का करें काम

    सीवान : गुरुवार को सदस्यता अभियान की सफलता के लिए जिला राजद की एक महत्वपूर्ण बैठक जिला कार्यालय व्हाइट हाउस में संपन्न हुई. अध्यक्षता जिलाध्यक्ष परमात्मा राम ने की. सर्वप्रथम समाजवादी नेता जगदेव बाबू के शहादत दिवस पर उनके तैलचित्र पर माल्यार्पण किया गया. सदस्यता अभियान के जिला प्रभारी व हरसिद्दि विधायक राजेंद्र कुमार व प्रभारी प्रदीप यादव ने प्रखंडवार सदस्यता अभियान की समीक्षा की गयी. सभी प्रखंडों के लिए अलग-अलग प्रभारी बनाये गये. जिनको यह जिम्मेदारी दी गयी. जिससे समाज के हर वर्ग के लोग राजद से जुड़ सके.

  • किसानों ने वैज्ञानिकों से सीखी कृषि तकनीक

    प्रखंड की कैलगढ़ दक्षिण पंचायत की मलिकटोला शैलेंद्र सिंह के दरवाजे पर एटीएम सतीश सिंह की देखरेख में किसान पाठशाला का चतुर्थ सत्र का आयोजन किया गया. इस मौके पर एटीएम श्री सिंह ने जीरो टीलेज से धान की गयी बुआई पर आधारित धान की फसल में कीट व रोग के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि खेती के साथ पशुपालन कर अपनी आर्थिक हालत सुदृढ़ कर सकते है. उन्होंने डेयरी किट के बारे में जानकारी देते कहा कि कृषि के साथ दुग्ध उत्पादन करने की पुरानी परंपरा रही है.

  • सीवान : ट्रेन से सीवान पहुंचे डीजीपी, लिया जायजा

    सीवान : डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय गुरुवार की रात करीब नौ बजे अवध-असम ट्रेन से सिविल ड्रेस में सीवान पहुंचे, जिन्हें एसपी नवीन चंद्र झा ने रिसीव किया़ स्टेशन से डीजीपी सीधे शहर के सटे सराय थाने पहुंचे तथा करीब 10 मिनट तक पुलिस पदाधिकारियों से बातचीत की. इसके बाद परिसदन में उन्होंने पत्रकारों से कहा कि कुछ शिकायत मिली है, जिसकी जांच जरूरी है. उन्होंने कहा कि एक शिकायत की जांच करने आया था. जांच पूरा हो गया है, जिसकी जानकारी गुरुवार की सुबह एसपी आपको दे देंगे.

  • सीवरेज सिस्टम निर्माण पर नगर पर्षद बोर्ड की लगी मुहर

    सीवान : नगर पर्षद क्षेत्र में जल निकासी की समस्या को लेकर सीवरेज सिस्टम का निर्माण किया जायेगा. सीवरेज निर्माण के लिए पहले चरण में डीपीआर और बीओक्यू बनाने को लेकर निविदा प्रक्रिया शुरू की जायेगी ताकि मास्टर प्लान तैयार होने पर स्वीकृति के लिए नगर विकास एवं आवास विभाग को भेजा जा सके. बुधवार को नगर पर्षद की साधारण बैठक में इस पर मुहर लगा दी गयी.

  • फ्लाइ ओवरब्रिज को श्रीनगर तक विस्तार को लेकर मिले पूर्व सांसद

    सीवान : शहरी क्षेत्र में आये दिन लगने वाले जाम से निजात दिलाने के लिए प्रस्तावित फ्लाइ ओवर ब्रिज को श्रीनगर स्थित दरोगा प्रसाद राय महाविद्यालय तक विस्तारित करने की मांग पूर्व सांसद ओमप्रकाश यादव ने विभाग से की है. इसको लेकर सोमवार को उन्होंने पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव को आवेदन दिया है.

  • जक से स्टूडियो का शटर उठाकर दो लाख की चोरी

    मजे की बात यह है कि चोरों ने घटना को अंजाम देने के लिए न तो स्टूडियों का शटर तोड़ा न ही ताला काटा. बल्कि चोरों ने जक लगाकर शटर उठा दिया और घुसकर नकदी सहित सामान की चोरी कर ली. मामले में पीड़ित दुकानदार ने नगर थाने में अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • वाहनों की जांच में वसूला गया 52 हजार जुर्माना

    सीवान : बुधवार को जिला मुख्यालय सहित विभिन्न थाना क्षेत्रों में वाहन जांच अभियान चलाया गया. जिला परिवहन पदाधिकारी कृष्ण मोहन सिंह व मोटरयान निरीक्षक सीमा कुमारी द्वारा चलाये गये जांच अभियान में 52 हजार रुपया जुर्माने की वसूली की गयी है. मोटर वाहन अधिनियम संशोधित 2019 के प्रावधानों के आलोक में जांच अभियान चलाया गया.

  • जम्मू-कश्मीर में तैनात सीआरपीएफ जवान का किया गया अंतिम संस्कार

    महाराजगंज : थाना क्षेत्र के छोटका टेघड़ा गांव निवासी शिवजी मांझी के 35 वर्षीय पुत्र व सीआइएसएफ जवान प्रमोद कुमार की दिल्ली के वेदांता हॉस्पिटल में लंबी बीमारी के कारण सोमवार के इलाज के दौरान निधन हो गया. जवान प्रमोद कुमार गत कई वर्षों से कैंसर से पीड़ित थे. जवान का इलाज डिपार्टमेंट के ही देखरेख में कराया जा रहा था.

  • खाता खुलवाने मुख्य डाकघर पहुंचे हजारों लोग

    गांव देहात में लोगों के बीच यह बात फैलायी गयी है कि पोस्ट ऑफिस में खाता खुलेगा तो नरेंद्र मोदी पैसे भेजेंगे. अब लोगों का क्या पैसे के नाम पर सैकड़ों महिलाएं पुरुष बच्चे खाता खुलवाने सीवान मुख्य डाकघर पहुंचने लगे हैं.

  • धरना स्थल को सील किये जाने पर शिक्षकों में आक्रोश

    बता दें कि समान काम का समान वेतन और पुराने शिक्षकों की तरह सेवा शर्त की मांग को लेकर बिहार के लाखों नियोजित शिक्षकों ने शिक्षक दिवस के दिन पटना में उपस्थित होकर बिहार सरकार और शिक्षा विभाग के विरोध में वेदना प्रदर्शन करने का निर्णय लिया था, जिसमें शिक्षक मुंह पर काली पट्टी बांधकर दिनभर धरना प्रदर्शन करनेवाले थे. इस धरना- प्रदर्शन के कार्यक्रम को स्थानीय प्रशासन ने रद्द कर दिया है और संजय गांधी स्टेडियम को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया है.

  • वेदना प्रदर्शन में भाग लेने का शिक्षकों ने लिया संकल्प

    सीवान : राज्य के चार लाख नियोजित शिक्षक आज सिर्फ समान वेतन नहीं, बल्कि अपनी अस्मिता व स्वाभिमान की रक्षा के लिए मौन वेदना- प्रदर्शन करते नजर आयेंगे. यह प्रदर्शन बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के राज्यव्यापी आह्वान पर पटना के संजय गांधी स्टेडियम, गर्दनीबाग में किया जायेगा, जिसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं.

  • नगरा में लगा किसान मेला, पहुंचे सैकड़ों लोग

    नगरा : प्रखंड परिसर में मंगलवार को कृषि विज्ञान केंद्र मांझी, डॉ राजेंद्र प्रसाद विश्वविद्यालय पूसा के द्वारा जल शक्ति अभियान पर बल देने के अभियान को ले प्रखंड परिसर में एक कृषक संगोष्ठी सह कृषि मेले का आयोजन किया गया.

  • रियापुर में जमीन के विवाद में हुई मारपीट, फायरिंग

    दरियापुर :अकबरपुर सिवाना के पास एक विवादित जमीन पर दो पक्षों में मारपीट हो गयी. एक पक्ष द्वारा फायरिंग भी की गयी. हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है. घटनास्थल से पुलिस ने दो कारतूस बरामद किया है. मंगलवार की दोपहर जमीन पर कब्जे को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गये. दोनों ओर से मारपीट में तीन लोग आंशिक रूप से घायल हैं.

  • सदर अस्पताल में खुलेगा एंटी रेट्रोवायरल थेरेपी केंद्र

    सीवान : राष्ट्रीय एड्स नियंत्रण संगठन (नाको) ने वित्तीय वर्ष 2019-20 में सीवान सदर अस्पताल में एआरटी सेंटर(एंटी रेट्रोवायरल थेरेपी केंद्र) खोलने का निर्णय लिया है. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग से शीघ्र एक हजार वर्ग फिट जगह उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. इस संदर्भ में स्वास्थ्य विभाग की चिट्ठी करीब एक माह पहले पहुंच चुकी है. लेकिन विभाग के अधिकारी जगह उपलब्ध कराने के प्रति काफी उदासीन दिख रहे हैं.

  • चौकीदार हत्याकांड में sछह लोग नामजद, एक गिरफ्तार

    सीवान\गुठनी : चौकीदार हत्याकांड में छह व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. थानाध्यक्ष मनोरंजन कुमार ने टड़वा खुर्द गांव में छापेमारी कर एक आरोपित सर्वजीत साहनी के पुत्र रामसकल साहनी को गिरफ्तार भी कर लिया है.

  • शौचालय नहीं बनाने वाले नौ लाभुकों पर दर्ज होगी प्राथमिकी

    सीवान : नगर पर्षद के द्वारा स्वच्छ भारत मिशन शहरी योजना के अंतर्गत शौचालय निर्माण के लिए राशि देने के बाद भी अभी तक शौचालय निर्माण नहीं कराने वाले नौ लाभुकों पर राशि गबन करने की प्राथमिकी दर्ज करायी जायेगी.

  • गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल बना महावीरी मेला

    हुसैनगंज : थाना क्षेत्र के हरिहांस में महावीरी अखाड़े का मेले मंगलवार को शांतिपूर्ण व हर्षोल्लास के साथ संपन्न हुआ. विदित हो कि इस अखाड़े में हरिहांस गांव से छह जुलूस सहित अन्य अखाड़े उठाये गये थे.

  • हत्याकांड मामले में शक के आधार पर गिरफ्तार की बेटी की मिली घर में फंदे से लटकी लाश

    सीवान : सराय ओपी थाने के मटुक छपरा गांव में युवक सुमंत साह की गोली मार कर हत्या के बाद शक के आधार पर गिरफ्तार आरोपित बोल्डर चौहान की बेटी लाश घर में फंदे से लटकती हुई बरामद की गयी है. बताया जाता है कि बोल्डर चौहान को गिरफ्तार कर लिये जाने के बाद उसक