• पूरे जिले में डुप्लीकेट पाइप की होगी जांच

    सात निश्चय के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में वार्ड स्तर पर हर घर जल नल योजना पर काम चल रहा है, तो बहुत सारे वार्डों में योजनाएं पूरी हो चुकी है. इस बीच, एक व्यक्ति की शिकायत पर राज्य सरकार द्वारा योजनाओं में डुप्लीकेट प्लास्टिक के पाइप के कथित उपयोग पर जांच का आदेश दिया गया है.

  • गांव में मुस्तैद है मेडिकल टीम, आज से छिड़काव

    पिछले 17 दिनों से अज्ञात जहरीला कीड़ा के काटने से रीगा प्रखंड के मेहशिया गांव के लोग बेचैन हैं. खौफ के साये में इनकी रात कट रही है. किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा कि आखिर कैसी मुसीबत उनके गांव-टोले में आयी है.

  • मोबाइल दुकान का ताला काट कर लाखों की चोरी

    नगर के डुमरा रोड मेहसौल चौक के समीप स्थित बासु मोबाइल एंड कंप्यूटर नामक मोबाइल दुकान में चोरों ने भीषण चोरी को अंजाम दिया है. मेहसौल ओपी पुलिस की रात्रि गश्ती को ठेंगा दिखाकर अज्ञात चोरों ने सोमवार की रात दुकान का शटर व ताला काटकर लाखों के सामान की चोरी कर ली.

  • काट रहा ऐसा कीड़ा, जिसे किसी ने न देखा

    रीगा प्रखंड के मेहशिया गांव के लोग पिछले दो सप्ताह से डरे-सहमे हैं. खौफ ऐसा कि लोग घर छोड़कर कहीं बाहर जाने तक से कतरा रहे हैं. दरअसल इस गांव में ऐसे कीड़े ने खौफ पैदा कर रखा है, जिसे अब तक किसी ने देखा नहीं. लोगों के मुताबिक, कीड़ा के काटने के बाद ही पता चल रहा है.

  • भूमि विवाद में महिला समेत चार घायल, भर्ती

    थाना क्षेत्र के हरपुर कला गांव में सोमवार को भूमि विवाद में महिला समेत चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घायल मोहन राम, उसकी पत्नी सुनीता देवी, पुत्र रंजय कुमार व रोहित कुमार का इलाज स्थानीय रेफरल अस्पताल में चल रहा है. इस संबंध में घायल मोहन राम के बयान पर सोमवार को स्था

  • दारोगा पर लटकी निलंबन की तलवार

    नगर थाना के मालखाना से शराब बरामदगी मामले में जांच का सामना कर रहे दारोगा ईश्वर नारायण झा पर निलंबन की तलवार लटकी है. श्री झा बीते शनिवार की शाम गश्ती के क्रम में भूप-भैरो चौक से अचानक गायब हो गये. उन्होंने अपने बारे में नगर थानाध्यक्ष को भी कोई सूचना नहीं दी है.

  • सहियारा में पोखर में डूबने से बालक की मौत

    सहियारा थाना क्षेत्र के मौदह गांव के एक पोखर में सोमवार को एक 12 वर्षीय बालक की मौत पानी में डूबकर हो गयी. मिली जानकारी के अनुसार, शिवहर जिले के पुरनहिया थाना क्षेत्र के अशोगी गांव निवासी मोहन साह का पुत्र गणेश कुमार अपनी मां किरण देवी के साथ रक्षाबंधन में अपने मामा के यहां आया था.

  • गश्ती दल को बीच में ही छोड़ दारोगा अचानक हुए गायब

    नगर थाना के मालखाना से शराब बरामदगी मामले में जांच का सामना कर रहे दारोगा ईश्वर नारायण झा शनिवार की देर शाम से गायब हैं. वह नगर थाना के संध्या गश्ती दल के साथ भूप-भैरो निकले थे, जहां चालक व जवानों को पान खाकर आने की बात कहकर अचानक गायब हो गये. शराब मामले में अपनी गिरफ्तारी के भय से दारोगा श्री झा के फरार होने की बात सामने आ रही है.

  • बाढ़ से ईंख की फसल हुई तबाह

    विगत माह में आयी भयंकर बाढ़ से किसानों की फसल को दोहरा नुकसान हुआ है. जिससे किसान अपने आप को असहज महसूस कर रहे है. प्रखंड क्षेत्र के जमला, परसा व पकड़ी समेत अन्य गांवों के किसानों की ईख की फसल को भारी क्षति पहुंचा है. एक तो धान का बिचड़ा नष्ट हो गया, जिससे धान

  • करंट से अधेड़ की मौत, शोक

    दलकावा में रविवार को करंट की चपेट में आने से एक अधेड़ की मौत हो गयी. मृतक रामनारायण पंडित (50) स्व रजन पंडित का पुत्र था. सूचना पर दारोगा मो एकराम खां ने पहुंच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतक लोहा का छड़ लेकर खेत से होकर घर आ रहा था. सड़क पर करंट प्रवाहित विद्युत तार से छड़ का संपर्क हो गया.

  • चाकू के बल पर किशोरी से दुष्कर्म, आरोपित गिरफ्तार

    थाना क्षेत्र के एक गांव में किशोरी से दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है. घटना की बाबत पीड़िता के बयान पर स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. घटना शनिवार के दोपहर की है. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपित प्रेमनगर गांव के भाले टोला निवासी मोहन सहनी के पुत्र सुमित

  • सीतामढ़ी : हत्या व लूट मामले में वांछित अपराधी गिरफ्तार

    सीतामढ़ी : विशेष टास्क फोर्स ने हत्या, लूट समेत अन्य कई मामलों में वांछित पिंटू कुमार उर्फ सत्यजीत कुमार को शुक्रवार की रात बरौनी जंक्शन से गिरफ्तार कर लिया. वह सुप्पी थाने के राजपुर गांव निवासी उपेंद्र सिंह का पुत्र है.

  • हत्या व लूट मामले में पिंटू बरौनी जंक्शन से गिरफ्तार, पिस्टल व कारतूस बरामद

    एसपी के निर्देश पर गठित विशेष टास्क फोर्स ने हत्या, लूट समेत अन्य कई संगीन मामलों में वांछित पिंटू कुमार उर्फ सत्यजीत कुमार को शुक्रवार की रात बरौनी जंक्शन से गिरफ्तार कर लिया. वह जिले के सुप्पी थाना क्षेत्र के राजपुर गांव निवासी उपेंद्र सिंह का पुत्र है. उसकी निशानदेही पर पुलिस टीम ने मेहसौल ओपी क्षेत्र के शांतिनगर मोहल्ला स्थित लॉज में छापेमारी की.

  • गैर पंजीकृत अस्पतालों के खिलाफ भेजा गया नोटिस

    उच्च न्यायालय के निर्देश के बाद स्थानीय स्वास्थ्य विभाग द्वारा बिना पंजीकरण के चलाए जा रहे नर्सिंग होम पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. गैर पंजीकृत अस्पतालों को नोटिस जारी

  • अब रात्रि 11 से सुबह पांच बजे तक शहरी क्षेत्र में विशेष गश्ती

    एसपी अनिल कुमार के निर्देश पर नगर थाना क्षेत्र सहित आसपास के गांवों में रात्रि 11 बजे से लेकर सुबह पांच बजे तक विशेष गश्ती दल द्बारा चौकसी बरती जायेगी. नगर सर्किल इंस्पेक्टर विजय कुमार यादव ने बताया कि रात्रि गश्ती के अलावे थाना क्षेत्र में अलग से विशेष चौकसी बरतने के लिए अन्य पु

  • विभिन्नता में एकता ही हमारी राष्ट्रीय पहचान:प्रभारी मंत्री

    73वें स्वतंत्रता दिवस पर गुरुवार को जिला मुख्यालय डुमरा स्थित हवाई अड्डा मैदान में मुख्य झंडोत्तोलन का कार्यक्रम हुआ. नगर विकास मंत्री सह जिला के प्रभारी मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने झंडोत्तोलन किया.

  • अवैध शराब मामले में गिरफ्तार दारोगा की जमानत खारिज

    अवैध शराब के मामले में गिरफ्तार नगर थाना के दारोगा प्रमोद कुमार की जमानत याचिका शुक्रवार को दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद द्वितीय जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह विशेष न्यायाधीश शिव कुमार ने खारिज कर दिया.

  • पोखर में डूबने से महिला व बालक की हुई मौत

    जिले के दो अलग-अलग जगहों पर गुरुवार को पोखर में डूबने से महिला समेत बालक की मौत हो गयी. जिले के सुरसंड थाना क्षेत्र के राधाउर गांव के पछियारी सरेह स्थित तालाब में डूबने से एक महिला की मौत गुरुवार को हो गयी. मृतका की पहचान उक्त गांव के ही वार्ड संख्या पांच निवासी मुन्ना राउत की पत्नी अंजू देवी(48) के रूप में हुई है.

  • फायरिंग मामले की प्राथमिकी, नौ आरोपित

    थाना क्षेत्र के चंदौली गांव निवासी श्यामबाबू चौधरी उर्फ कारी चौधरी ने जानलेवा हमले को लेकर गुरुवार को थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • लंबी उम्र के लिए बहनें आज भाइयों की कलाई पर बांधेंगी राखी

    आज रक्षा बंधन का त्यौहार मनाया जाएगा. बहनें रक्षा बंधन त्योहार को यादगार बनाने की पूरी तैयारी कर चुकी हैं. मंगलवार व बुधवार को शहर समेत जिले भर में सजी राखी एवं मिठाइयों की दुकानों पर जमकर खरीदारी की. बता दें कि रक्षा बंधन हर साल श्रावण मास के पूर्णिमा तिथि को मनाया जाता है.

  • बच्ची की मौत पर नर्सिंग होम में परिजनों ने किया हंगामा

    शहर के मेला रोड स्थित नारायण नर्सिंग होम में बुधवार की दोपहर ठोकर से जख्मी बच्ची की इलाज के क्रम में मौत पर परिजनों ने हंगामा किया.

  • इलेक्ट्रॉनिक दुकान में आग से Rs 40 लाख का नुकसान

    नगर के डुमरा रोड स्थित गिरिजा एजेंसी (बजाज वर्ल्ड) नामक इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान में मंगलवार की रात बिजली की शॉट सर्किट से लगी आग में लगभग 40 लाख का नुकसान हुआ है.

  • पूर्व नप सभापति समेत आठ पर प्राथमिकी दर्ज

    जिले के रीगा थाना क्षेत्र के बगही पावर हाउस के समीप तीन दिन पूर्व कबाड़ा व्यवसायी ललन प्रसाद पर अपराधियों द्वारा की गयी गोलीबारी मामले में थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • डीडब्ल्यूओ हत्याकांड में 14 माह बाद मुरारी का आत्मसमर्पण

    डीडब्ल्यूओ हत्याकांड में फरार कर्मचारी मुरारी पासवान ने 14 माह बाद सीजेएम सरोज कुमारी की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया. मुरारी के आत्मसमर्पण की भनक पुलिस को नहीं लगी.

  • गैंगस्टर राकेश दास हत्याकांड में शातिर अपराधी गिरफ्तार

    सीमावर्ती क्षेत्र में आतंक का पर्याय रहे गैंगस्टर राकेश दास हत्याकांड में एसपी की गठित स्पेशल पुलिस टीम ने राकेश महतो नामक अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है.

  • डुमरा हवाई अड्डा मैदान में होगा मुख्य समारोह

    स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह डुमरा हवाई अड्डा मैदान में आयोजित होगी. झंडाेत्तोलन जिले के प्रभारी मंत्री सह नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा करेंगे. मंगलवार को मुख्य परेड का पूर्वाभ्यास व डुमरा हवाई अड्डा मैदान में होने वाले मुख्य समारोह की तैयारी का जायजा लेने डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह व एसपी अ

  • पांच किलोग्राम गांजा के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

    इंडो-नेपाल बॉर्डर पर तैनात सीमा सशस्त्र बल(एसएसबी) 51 वीं वाहिनी के इंदरवा बीओपी कैंप के जवानों ने सोमवार की देर शाम पिलर संख्या-321 के पास गश्ती के क्रम में गांजा के साथ दो बाइक सवार तस्कर को गिरफ्तार किया है.

  • तब स्वतंत्रता संग्राम के लड़ाकों का एक ही था लक्ष्य 'आजादी'

    प्रखंड के क्षेत्र के आदमवान निवासी स्वतंत्रता सेनानी राजेंद्र प्रसाद सिंह ने आजादी की लड़ाई के बाद देश में स्थापित गणतांत्रिक व्यवस्था व वर्तमान समय में इसके बदलते स्वरूप पर विचार व्यक्त करते हुए कहा है कि उन्होंने 1942 के अंग्रेजों भारत छोड़ो आंदोलन में भी भाग लिया था.

  • दिनदहाड़े कबाड़ व्यवसायी को गोली मार कर बाइक छीनी, स्थिति गंभीर

    जिले के रीगा थाना क्षेत्र के बगही पावर हाउस के समीप सोमवार को दिनदहाड़े अपराधियों ने कबाड़ा व्यवसायी ललन साह (45) पिता राजनारायण साह को गोली मारकर उनकी बाइक छीन ली.

  • डीइओ के आदेश पर प्रभारी प्रधानाध्यापक निलंबित

    डीइओ के आदेश पर सोनबरसा प्रखंड की सिंहवाहिनी पंचायत के पंचायत सचिव ने प्राथमिक विद्यालय, भगवानपुर की प्रभारी प्रधान शिक्षिका रेणु कुमारी को निलंबित कर दिया है. प्रधान के खिलाफ विभागीय कार्यवाही भी चलेगी.

  • युवक को चाकू मार कर 30 हजार रुपये छीने

    स्थानीय रेलवे जंक्शन परिसर के आवासीय कॉलोनी में शनिवार की रात बदमाशों ने ट्रेन से उतरकर घर जा रहे एक युवक को चाकू गोदकर गंभीर रूप से घायल कर दिया तथा पॉकेट से 30 हजार रुपये छीन लिए. पीड़ित सुबोध कुमार जिले के सुप्पी थाना क्षेत्र के मसाही गांव निवासी अर्जुन राम का पुत्र है.

  • प्रभात रंजन ने संभाली नगर थाने की कमान

    वर्ष 2009 बैच के पुलिस अवर निरीक्षक प्रभात रंजन सक्सेना ने पुलिस इंस्पेक्टर पद पर प्रोन्नत होने के बाद रविवार को नगर थानाध्यक्ष के रुप में अपना योगदान दिया. उन्होंने नगर सर्किल इंस्पेक्टर विजय कुमार यादव से प्रभार ग्रहण किया. मोतिहारी जिला बल से उनका यहां तबादला किया गया है.

  • बाजपट्टी में छात्र को गोली मार कर बाइक छीन ली

    जिले के बाजपट्टी थाना क्षेत्र के बोहा पेट्रोल पंप के समीप रविवार की सुबह अपाचे बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने एक छात्र को गोली मारकर जख्मी कर दिया तथा उसकी बाइक छीन ली. घटना सुबह लगभग 6.30 बजे की है. गोली लगने से बुरी तरह जख्मी मो जुनैद(20) को इलाज के लिए शहर के नंदीपत मेमोरियल हॉस्पीटल में

  • भूमि विवाद में महिला समेत 10 जख्मी

    जिले के सोनबरसा थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग जगहों पर रविवार को भूमि विवाद में महिला समेत छह लोग जख्मी हो गये. गंभीर रूप से जख्मी एक परिवार के पति, पत्नी व पुत्र तथा चाचा व भतीजा समेत छह लोगों को उपचार के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं अन्य जख्मी लोगों का पीएचसी में इलाज चल रहा है.

  • ट्रैक्टर व तीन बाइक को किया आग के हवाले

    जिले के परिहार थाना क्षेत्र के सुतिहारा गांव में पूर्व के विवाद को लेकर दो गुटों में हिंसक झड़प में मो अकरम उर्फ फूलबाबू की पिटाई से मौत को लेकर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. शुक्रवार को अकरम के शव को सुपूर्द-ए-खाक के बाद घर लौटे परिजनों में बदले की आग दहक उठी.

  • भूमि विवाद में विवाहिता को मारी गोली

    सीतामढ़ी-सोनबरसा रोड में रामनगरा गांव के समीप स्कॉर्पियो पर सवार अज्ञात बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग कर एक लड़की को जख्मी कर दिया. जख्मी लड़की की पहचान सोनबरसा थाना अंतर्गत रघुआ गांव निवासी हरदेव प्रसाद की विवाहित पुत्री प्रियंका कुमारी के रूप में की गयी है.

  • भैंस बाजार में 88 कार्टन शराब के साथ छह तस्कर गिरफ्तार

    महिंदवारा थाने की पुलिस ने शुक्रवार की देर रात कोरलहिया स्थित भैंस बाजार के समीप गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर एक ट्रक से भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद किया है.

  • भूमि विवाद में महिला समेत दो लोग जख्मी

    हसीमा गांव में भूमि विवाद में कुछ लोगों द्वारा एक महिला समेत दो लोगों को मारपीट करने व घर में रखे मोबाइल व अन्य सामग्री लूट लिए जाने का मामला सामने आया है. मामले में जख्मी धीरेंद्र सिंह की पुत्री सरगुन कुमारी के आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • बस दुर्घटना में मरनेवालों की संख्या हुई आठ, 21 यात्री अब भी हैं लापता

    सीमा पार नेपाल के धादिंग जिले के त्रिशूली नदी में यात्रियों से भरी बस को पलटने से हुई दुर्घटना में मरने वालों की संख्या शनिवार को आठ हो गयी.

  • परिहार में दो गुटों के बीच हिंसक झड़प, युवक की मौत, छह घायल

    जिले के परिहार थाना क्षेत्र के सुतिहारा गांव में गुरुवार की देर शाम पूर्व के विवाद को लेकर दो गुटों के बीच झड़प में एक युवक की मौत हो गयी. वहीं बुजुर्ग समेत छह लोगों को तलवार व रॉड से प्रहार कर बुरी तरह लहूलुहान कर दिया. मृतक मो अकरम उर्फ फूलबाबू(27) गांव के ही मो अब्दुल रहीम का पुत्र था.

  • तलवार व राॅड से किया ताबड़तोड़ हमला अकरम की मौत से टूटा दुखों का पहाड़

    मृतक के भाई ने बताया कि गुरुवार की देर शाम मो अरमान अपने भाई मो अरमान के साथ बाइक से बकरीद का सामान खरीदकर घर लौट रहा था. शाम लगभग सात बजे गांव के पास पहुंचने पर लाठी-डंडा, फरसा, तलवार व राड से लैस आरोपितों ने अचानक हमला कर दिया.

  • फायरिंग कर युवक से चार लाख रुपये लूटे

    जिले के सोनबरसा थाना क्षेत्र के दोस्तियां स्थित चिमनी भट्ठा के समीप एनएच 77 पर शुक्रवार को दिनदहाड़े दो बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने फायरिंग कर एक युवक से चार लाख रुपये लूट लिये. पीड़ित विक्की कुमार चौधरी (26) कन्हौली थाने के कचोर गांव निवासी लालबाबू चौधरी का पुत्र है.

  • त्रिशूली नदी में बस गिरी, पांच की हुई मौत

    सीमा से सटे नेपाल के सर्लाही जिले के मलंगवा से काठमांडू जा रही बस को धादिंग जिले के त्रिशूली नदी में शुक्रवार को बस गिर जाने से पांच यात्रियों की मौत हो गयी. वहीं 25 यात्री लापता हैं. जबकि 16 यात्रियों को नदी से सुरक्षित बाहर निकाला गया है.

  • अपहरण मामले में युवक को 10 वर्ष कारावास

    प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह विशेष न्यायाधीश वीरेंद्र प्रताप सिंह ने शुक्रवार को दोनों पक्ष की दलीलें सुनने के बाद नाबालिग लड़की के अपहरण मामले में दोषी करार डुमरा थाना क्षेत्र के बेली गांव निवासी दिलीप मिश्रा के पुत्र पंकज कुमार उर्फ पंकज मिश्रा को अलग-अलग दफाओं में सजा सुनायी है.

  • आस नारायण की मौत से परिजनों पर टूटा दु:खों का पहाड़

    थाना क्षेत्र के सुप्पी गांव निवासी स्व वासुदेव पासवान के पुत्र आसनारायण पासवान(35) की मौत से परिजन पर दु:खों का पहाड़ टूट पड़ा है. पत्नी रूपा देवी के चीत्कार से टोला-मोहल्ला के लोग भी गमगीन हैं.

  • हिरासत में लिए गये युवक को छुड़ाने को थाना घेरा, नारेबाजी

    नगर के रीगा रोड नया टोला निवासी रितेश कुमार मंडल को पुलिस हिरासत से छुड़ाने को लेकर बुधवार की देर रात गुस्साये परिजनों ने मोहल्लेवासियों के साथ मिलकर नगर थाना का घेराव किया.

  • एप्रोच पथ नहीं बनने के कारण की जा रही अवैध वसूली

    प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत लालबकेया नदी के जमुआ घाट पर सड़क पुल का निर्माण हो जाने के बावजूद भी एप्रोच पथ नहीं बनने के कारण प्रखंड का सड़क संपर्क पूर्वी चंपारण के पताही, मधुबन, फेनहारा, चकिया व मुजफ्फरपुर समेत राजधानी पटना से नहीं हो सका है. हालांकि, पुल व एप्रोच

  • लखनदेई नदी में डूबने से मौत

    थाना क्षेत्र के देवनाबुजुर्ग पंचायत के बलिगढ़ कटही पुल के समीप बुधवार की देर शाम बलिगढ टोला वार्ड संख्या 8 निवासी कैलाश राय के 30 वर्षीय पुत्र धनंजय कुमार की मौत लखनदेई नदी के बाढ़ के पानी मे डूबने से हो गयी.

  • सड़क उपर उठने की घटना से डरे ग्रामीण करने लगे रामधुन

    डुमरा प्रखंड के मेथौरा बाजार के समीप मंगलवार को अचानक पीसीसी सड़क ऊपर उठ जाने की घटना को लेकर गांव के लोगों में भय का माहौल बढ़ता जा रहा है.

  • मालखाना और जब्त शराब की जवाबदेही थानाध्यक्ष की

    नगर थाना में जब्त शराब की हेराफेरी में गिरफ्तार सब इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार-2 की ओर से बुधवार को एडीजे द्वितीय सह विशेष न्यायाधीश शिव कुमार शुक्ला के न्यायालय में जमानत याचिका दायर की गयी. कोर्ट ने केस डायरी की मांग करते हुए जमानत पर सुनवाई की तिथि 16 अगस्त निर्धारित की.

  • रिटायर्ड बीएसएफ जवान की हत्या मामले में पुत्र गिरफ्तार

    पुनौरा थाने की पुलिस ने मंगलवार की रात मधुबनी जिले के मधवापुर थाना क्षेत्र के बासुकी बिहारी गांव में छापेमारी कर बीएसएफ के रिटायर्ड जवान रामकृपाल चौधरी की हत्या मामले में पुत्र अरविंद कुमार को गिरफ्तार कर लिया. थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने बुधवार को इसकी पुष्टि की है. थानाध्यक्ष ने बताया कि मर्डर मिस्ट्री को सुलझाने के लिए मामले को गंभीरता से देखा जा रहा था.

  • अभियंता व अधिकारियों की बढ़ेंगी मुश्किलें

    रून्नीसैदपुर प्रखंड के थुम्मा गांव के वार्ड नंबर-11 में अवैध रूप से बनाये गये स्कूल भवन एवं अधूरा भवन को कागज पर पूर्ण बताने के मामले में फंसे अधिकारी व अभियंताओं की मुश्किलें बढ़ने की उम्मीद जतायी जा रही है. मामले में अबतक मात्र उक्त स्कूल की प्रधान शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई की जा सकी है. अन्य दोषी अभी कार्रवाई से बचे हुए है, पर लोकायुक्त की नजर से ओझल नही हुए है.

  • सीतामढ़ी के सोनापट्टी में स्वर्ण व्यवसायी से पिस्टल के बल पर 1.12 लाख की लूट

    बेखौफ बदमाशों ने मंगलवार को दिनदहाड़े शहर के सोनापट्टी मोहल्ले (महावीर स्थान रोड) में लूट की घटना को अंजाम दिया है. दिन के लगभग 2.10 बजे बदमाशों ने विजय ऑरनामेंट्स नामक दुकान में घुसकर पिस्टल के बल पर व्यवसायी केतन कुमार से 1.12 लाख रुपया व चार किलोग्राम चांदी लूट लिया.

  • शराब जब्ती की जानकारी से अवगत थे थानाध्यक्ष सुबोध

    नगर थाना में जब्त शराब की हेराफेरी में गिरफ्तार सब इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार की गिरफ्तारी के बाद निलंबित थानाध्यक्ष सुबोध कुमार मिश्रा भी उत्पाद विभाग की निगरानी टीम के रडार पर है.

  • नेपाली महिला से गैंगरेप मामले में शान गिरफ्तार

    मेहसौल ओपी की ने सोमवार की रात मेहसौल गोट में छापेमारी कर मो शान को गिरफ्तार कर लिया. इसकी पुष्टि करते हुए ओपी प्रभारी रजा अहमद ने बताया कि पकड़ा गया युवक नेपाली महिला से गैंगरेप मामले का आरोपित है.

  • अपहरण मामले में पुलिस को महाराज की तलाश

    रून्नीसैदपुर थाना क्षेत्र के हृदयपट्टी गांव निवासी मुन्नू राय के नाबालिग पुत्र जितेंद्र कुमार के अपहरण मामले में पुलिस को अब नया गिरोह खड़ा करने की फिराक में लगे गौरीशंकर महाराज की तलाश है. वह मानिक चौक पश्चिमी पंचायत निवासी अरविंद महाराज का पुत्र है.

  • दिनदहाड़े कूरियर कंपनी के ऑफिस से छह लाख की लूट

    थाना क्षेत्र के पुपरी-नानपुर रोड में राजबाग मोहल्ला के समीप सोमवार को दिनदहाड़े बाइक सवार अपराधियों ने इ-कॉम एक्सप्रेस कूरियर सेवा के कार्यालय में धावा बोलकर छह लाख रुपया लूट लिया.

  • अपहरण के मामले में 10 वर्ष का सश्रम कारावास

    तृतीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश आनंद नंदन सिंह ने नाबालिग के अपहरण मामले में सोमवार को नगर थाना क्षेत्र के राजोपट्टी मिल टोला निवासी मो सलामत अली को 10 वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनायी है. साथ हीं पांच हजार का अर्थदंड भी लगाया है.

  • बस से कुचलकर बालक की मौत, सड़क जाम

    सीतामढ़ी-मधुबनी स्टेट हाइवे पर बजपट्टी गांव के समीप सोमवार की शाम तेज रफ्तार बस से कुचलकर एक बालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. मृत बच्चे की पहचान गांव के ही राजकुमार महतो के सात वर्षीय पुत्र करण कुमार के रूप में की गयी है.

  • उफनती धार में नाव से स्कूल जाने को विवश हैं सैकड़ों बच्चे

    शासन बदला, सत्ता बदली और समय के साथ अधिकारी भी बदलते गये, लेकिन नहीं बदली तो चार दशक बाद भी भरथी गांव की तस्वीर. युवाओं के चेहरे पर बुढ़ापे की दस्तक व बच्चों ने युवावस्था में कदम रख दिया है.

  • बाजपट्टी-रसलपुर सड़क के दोनों पुल ध्वस्त, आने-जाने में परेशानी

    प्रखंड के बाजपट्टी-रसलपुर मुख्य सड़क पर बचोपट्टी नरहा पंचायत के सुनमन्नी टोल के समीप बना आरसीसी पुल बाढ़ के दौरान ध्वस्त हो गया. करीब एक माह तक लोगों को आवागमन में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

  • सीतामढ़ी में दारोगा गिरफ्तार, थानेदार निलंबित

    सीतामढ़ी : राज्य मद्य निषेध विभाग की सीआइडी टीम ने नगर थाने में जब्त शराब के गड़बड़ी मामले में शनिवार को बड़ी कार्रवाई की. सीआइडी ने मामले में दोषी नगर थाने में पदस्थापित दारोगा प्रमोद कुमार को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया. उनके विरुद्ध विगत दिनों नगर के रिंग बांध इलाके से जब्त लगभग 40 लीटर शराब मामले में न प्राथमिकी दर्ज करने व न ही जब्ती सूची बनाने का आरोप है. इस मामले में नगर थानाध्यक्ष सुबोध कुमार मिश्रा पर भी कार्रवाई की गयी है. एसपी के प्रतिवेदन पर उन्हें तत्काल निलंबित कर दिया गया है. वह मोबाइल स्विच ऑफ कर भूमिगत हो गये हैं.

  • सीतामढ़ी़ : नगर थाने में छापा, जब्त शराब की हुई जांच

    सीतामढ़ी़ : जब्त शराब में गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर शुक्रवार को मद्य-निषेध विभाग, पटना की टीम ने नगर थाने में आठ घंटे से अधिक समय तक छापेमारी की. उत्पाद विभाग की टीम नगर थाने के मालखाने व एक बंद कमरे की तलाशी लेना चाह रही थी. चाबी उपलब्ध नहीं होने पर कारीगर को बुलाकर मालाखाने व कमरे का ताला खोला गया. इसके बाद जब्त शराब की गिनती शुरू की गयी. जांच के बाद नगर थाना के तोड़े गये कमरे को सील कर दिया गया. इस दौरान हेड क्वार्टर डीएसपी पीएन साहू मौजूद थे.

  • सीतामढ़ी़ :एमडी की पत्नी ने को-ऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष पर किया केस

    सीतामढ़ी़ : दी सीतामढ़ी सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड के प्रबंध निदेशक डॉ पारस नाथ प्रसाद की पत्नी वीणा देवी ने अपने पति की जान पर खतरे का अंदेशा जाहिर करते हुए डुमरा थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. गुरुवार को दर्ज प्राथमिकी में बैंक की चेयरमैन मधु प्रिया, उनके पति सुधीर कुंवर, सुरेंद्र राय तथा चालक आकाश को आरोपित किया गया है. डॉ प्रसाद मूल रूप से पटना के रहनेवाले हैं.

  • सीतामढ़ी :अगवा कर महिला से गैंगरेप, एक गिरफ्तार

    सीतामढ़ी : नगर के सुरसंड रोड स्थित फागुराम पेट्रोल पंप के पास बुधवार की देर रात चाकू के बल पर महिला को अगवा कर आधा दर्जन मनचलों ने गैंगरेप किया. वह नेपाल से इलाज कराने आयी थी. पीड़िता के बहनोई की सूचना पर पहुंची पुलिस ने एक आरोपित गुलाम रसूल उर्फ नागार्जुन को गिरफ्तार कर लिया है. वह मेहसौल गोट का रहनेवाला है. पूछताछ में गिरफ्तार आरोपित ने अपराध कबूल किया है. उसने तीन अन्य साथियों के नाम का भी खुलासा किया है. मेडिकल जांच में महिला से दुष्कर्म की पुष्टि हुई है.

  • सीतामढ़ी : होटल व्यवसायी की गोली मारकर हत्या

    बैरगनिया : परसौनी पंचायत के वार्ड 13 सतपुरवा में अपराधियों ने यूपी के कानपुर में होटल व्यवसाय चलानेवाले युवक को बुधवार की रात 9.45 बजे गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गयी. युवक की पहचान सतपुरवा निवासी सत्यनारायण महतो के 20 वर्षीय पुत्र हरि किशुन महतो के रूप में हुई है. थानाध्यक्ष गौरीशंकर बैठा ने बताया कि घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है. वह यूपी के कानपुर में होटल व्यवसाय का काम करता था. वह वहां घर आया हुआ था. वह गांव की एक गली में बात कर रह था. इसी दौरान उसे गोली मारी गयी.

  • सीतामढ़ी में जमुरा नदी किनारे दिखे दो बाघ, लोगों ने मशाल जला कर खदेड़ा

    वन विभाग के अधिकारी पहुंचे सुरसंड (सीतामढ़ी) : थाना क्षेत्र के करड़वाना-कोरियाही गांव से होकर बहनेवाली अधवारा समूह की जमुरा नदी के किनारे मंगलवार की देर रात एक साथ दो बाघों के देखने के बाद अफरातफरी मच गयी.

  • वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाये रखने की सीख देती है मधुश्रावणी

    नव विवाहिताओं के लिए मिथिलांचल की पारंपरिक व प्रसिद्ध पर्व मधुश्रावणी वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाये रखने की सीख देती है. 15 दिवसीय इस पर्व के दौरान खास कर नव विवाहिताओं को पारिवारिक जीवन में महिलाओं की क्या भूमिका होनी चाहिए, की सीख दी जाती है.

  • गांजा तस्करी के मामले में 10-10 वर्ष सश्रम कारावास

    प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह विशेष सत्र न्यायाधीश वीरेंद्र प्रताप सिंह ने मंगलवार को गांजा तस्करी के मामले में दोषी करार दो तस्कर को 10-10 वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनाई है. वहीं दोनों पर एक-एक लाख रुपये का अर्थदंड भी लगाया है.

  • शातिर समेत पांच बदमाश गिरफ्तार

    जिला पुलिस ने अंतरजिला गिरोह का खुलासा करते हुए विगत दिनों ग्राहक सेवा केंद्र (सीएसपी) से कैश लूट मामले में शामिल पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है.

  • थाइलैंड के प्रसिद्ध संस्कृत व पुरातत्व विद्वान को किया सम्मानित

    शहर स्थित एक होटल के सभागार में सोमवार की शाम थाइलैंड के विश्व प्रसिद्ध संस्कृत, पाली और पुरातत्त्व के विद्वान प्रोफेसर डॉ चिरापत प्रपंडविद्या व चीन से आए उनके शिष्य व भारतीय दर्शन एवं बुद्ध चिंतन के शोधार्थी शिंग कांग के सम्मान में सम्मान समारोह सह रात्रि भोज का आयोजन प्राच्य-भारती, सांस्कृतिक

  • जिले में लागू निषेधाज्ञा समाप्त, सभी स्कूल खुले

    समाहरणालय सभा कक्ष में रविवार की देर रात आपदा की बैठक बैठक आयोजित की गयी. जिसमें डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह ने राहत कार्यों का समीक्षा कर अधिकारियों को विशेष निर्देश दिया.

  • बाढ़ पीड़ितों की हो रही उपेक्षा : माकपा

    प्रखंड कार्यालय के समक्ष माकपा कार्यकर्ताओं ने सोमवार को अंचल सचिव देवेंद्र प्रसाद यादव की अध्यक्षता में धरना-प्रदर्शन किया. मौके पर वक्ताओं ने कहा कि प्रशासन की ओर से बाढ़ पीड़ितों की उपेक्षा की जा रही है. उन्हें जरूरत के हिसाब से बाढ़ राहत नहीं मिल पा रहा है.

  • बाढ़ का कहर, डूबने से आठ बच्चों समेत 13 की मौत

    बेतिया/मोतिहारी/सीतामढ़ी/शिवहर : उत्तर बिहार में रविवार को अलग-अलग इलाकों में बाढ़ के पानी में डूबने से 13 लोगों की मौत हो गयी. इसमें नौ बच्चे हैं.

  • डूबने से दस बच्चों समेत 14 की मौत

    उत्तर बिहार में रविवार को अलग-अलग इलाकों में डूबने से 14 लोगों की मौत हो गयी. इसमें दस बच्चे शामिल है. एक बच्चे का शव बरामद नहीं हो सका है. मोतिहारी में डूबने पांच की मौत हो गयी. इसमें चार बच्चे हैं. शिवहर में भी चार बच्चों की मौत डूबने से हुई. मुजफ्फरपुर के बोचहां में भी दे मासूमों की जान चली गयी. इसके अलावा सीतामढ़ी में एक और मधुबनी में दो लोगों की डूबने से जान चली गयी. बच्चों की मौत पानी से भरे गड्ढे में नहाने के दौरान हुई.

  • मेहसौल ओपी पुलिस की कस्टडी से भागा बदमाश

    नगर के मेहसौल रेलवे गुमटी के समीप शुक्रवार की रात अपराधियों ने एक रेस्टूरेंट कर्मी को चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. उसकी बाइक व पॉकेट से तीन हजार कैश लूटकर भाग निकला. भाग रहे तीन अपराधियों में से एक मेहसौल गाय बाजार के समीप पब्लिक के हत्थे चढ़ गया. भीड़ ने उसकी जमकर पिटाई कर दी.

  • बाढ़ के जमा पानी में डूबने से बच्ची समेत चार की मौत

    जिले के अलग-अलग जगहों पर शनिवार को बाढ़ के जमा पानी में डूबकर बच्ची समेत चार की मौत हो गयी. इसमें बाजपट्टी थाना क्षेत्र में दो तथा डुमरा व बैरगनिया थाना में एक-एक मौत शामिल है. डुमरा थाना क्षेत्र के लगमा गांव में डूबने से नरेश महतो की नौ वर्षीया पुत्री गुंजन कुमारी की मौत हो गयी. सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष नवलेश कुमार आजाद पुलिस बल के साथ पहुंचकर छानबीन की.

  • लूट और हत्या के आरोपित लखन व चंचल गिरफ्तार

    एसपी अनिल कुमार की गठित विशेष टीम ने सीतामढ़ी व शिवहर जिला में हत्या, लूट, अपहरण व रंगदारी की घटना को अंजाम देने वाले दो शातिर अपराधी नगर थाना अंतर्गत बसवरिया गांव निवासी लखन कुमार उर्फ दीपक कुमार व शिवहर जिला के पुरनहिया थाना अंतर्गत बसंत जगजीवन गांव निवासी चंचल ठाकुर उर्फ सौरभ कुमार को पुलिस ने पिस्तौल व कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है.

  • व्यवसायी के घर से 5.30 लाख रुपये की चोरी

    मेहसौल ओपी क्षेत्र के कृष्णानगर वार्ड नंबर-1 में अज्ञात चोरों ने एक व्यवसायी के मकान में भीषण चोरी को अंजाम दिया है. गृहस्वामी पंकज मिश्रा व उनके भाई चंदन मिश्रा 15 जुलाई 2019 को घर में बाढ़ का पानी घुसने की वजह से परिवार समेत दूसरे जगह शिफ्ट थे. बताया जा रहा है कि इसी का

  • रविवार तक हर हाल में उपलब्ध करायें बाढ़ पीड़ितों की सूची

    समाहरणालय में शनिवार को आपदा राहत को लेकर बैठक आयोजित की गयी. जिसकी अध्यक्षता करते हुए डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह ने सभी अधिकारियो को निर्देश दिया की रविवार के शा

  • सीतामढ़ी : बाढ़ पीड़ितों के पास मदद लेकर पहुंचे खेसारीलाल, कहा- समस्‍या का होना चाहिए स्‍थायी समाधान

    सीतामढ़ी/पटना : बिहार इन दिनों बाढ़ की विभीषिका की मार झेल रही है. ऐसे में भोजपुरी सिनेमा के सुपर स्‍टार खेसारीलाल यादव आज सीतामढ़ी के बाढ़ पीड़ित क्षेत्र परिहार मुख्‍यालय स्थित मसहा समेत अन्‍य गांवों में लोगों के बीच मदद लेकर खुद पहुंचे. यहां उन्होंने सबसे पहले बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया. बाढ़ की मार के बाद अपने घरों से दूर राहत शिविर में रह रहे लोगों से मुलाकात की और उन्‍हें खेसारी फाउंडेशन के तहत राशन, कपड़ा, दवाई के अलावा आवश्‍यकता के अन्‍य सामान भी मुहैया करवाया.

  • सड़क हादसे में रामाज्ञा दास जी महाराज की मौत

    परमपूज्य ब्रह्मलीन तपस्वी नारायण दास जी महाराज के प्रमुख शिष्य रामाज्ञा दास जी महाराज का शुक्रवार की सुबह 10.30 बजे सड़क हादसे में निधन हो गया. यूपी के आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर कनौज के पास हादसा हुआ है. हादसे में उनकी फार्चूनर गाड़ी का चालक मो फिरोज गंभीर रुप से जख्मी है. इलाज के लिए उसे तिर्वा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • पांच घंटे तक जाम की सड़क

    प्रखंड के परसौनी वार्ड सात में जल-जमाव से त्रस्त ग्रामीणों ने शुक्रवार को बैरगनिया-पताही पथ को परसौनी में जाम कर प्रदर्शन किया.

  • तस्करी मामले में दो तस्कर दोषी करार

    प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह विशेष सत्र न्यायाधीश वीरेंद्र प्रताप सिंह ने गुरुवार को गांजा तस्करी के मामले में आरोपित दो तस्कर को दोषी करार दिया है. दोषी करार सुनील यादव एवं किशोरी बैठा नेपाल के सर्लाही जिले के मलंगवा थाना क्षेत्र के क्रमश: मलंगवा व सुखचैना गांव का रहनेवाला है.

  • मैराथन दौड़ कर मनाया विजय दिवस

    कारगिल विजय दिवस पर इंडो-नेपाल बॉर्डर पर तैनात एसएसबी 20 वीं बटालियन के जवानों ने पांच किलोमीटर लंबी मैराथन दौड़ लगाया. वहीं एसएसबी के बैरगनिया कैंप में पौधरोपण कार्यक्रम किया गया.

  • तीन घंटे तक एनएच-77 किया जाम

    बाढ़ राहत राशि की मांग को लेकर अब पीड़ितों का गुस्सा फूटने लगा है. गुरुवार को डुमरा प्रखंड के चक राजोपट्टी पंचायत अंतर्गत उर्दू मोहल्ला वार्ड नंबर-12, 13, 14 व 18 के दर्जनों ग्रामीणों ने साहु चौक के समीप टायर जलाकर एनएच-77 जाम कर दिया. ग्रामीणों की मांग थी कि बाढ़ राहत वितरण में स्थानीय प्रशासन व जनप्रतिनिधियों द्वारा घोर अनियमितता की गयी है.

  • मधुश्रावणी में बाग-बगीचे व मंदिर हो जाते हैं मनमोहक

    जिले के विभिन्न क्षेत्रों में मिथिलांचल के प्रसिद्ध पर्व मधुश्रावणी के शुरू होते ही घर की आंगन, बाग-बगीचा, खेत-खलिहानों के साथ मंदिर परिसर भी पायल की झंकार व मैथिली गीतों के स्वर से मनमोहक हो उठा है.

  • कार दुर्घटना में युवक की मौत

    सीतामढ़ी-मधुबनी स्टेट हाइवे पर बछाड़पुर कब्रिस्तान के समीप मंगलवार की देर रात कार दुर्घटना में एक युवक की मौत हो गयी. वहीं हादसे में पिता-पुत्री समेत तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये.

  • धानरोपनी के लिए खेत देखने गये युवक की ठनका से मौत

    धान रोपवाने के लिए खेत देखने गये एक युवक की मौत थाना क्षेत्र के करुणा गांव स्थित सरेह में बुधवार को ठनका गिरने से हो गयी. मृतक सुनील कुमार चौधरी(32) करुणा गांव के वार्ड संख्या-11 निवासी भुनेश्वर चौधरी का पुत्र था.

  • 00अपराधियों ने बैंक के एजेंट को गोली मार बाइक लूटी

    नगर थाना क्षेत्र के मेहसौल-अमघट्टा रोड में हुसैना गांव स्थित लिची बगान के समीप सशस्त्र अपराधियों ने बंधन बैंक के कलेक्शन एजेंट को गोली मार कर बाइक लूट कर फरार हो गये. घटना को सोमवार को दिनदहाड़े सुबह 10 बजे अंजाम दिया गया. सूचना मिलने पर बैंक के कर्मचारियों ने घटनास्थल पर पहुंच कर खून से लथपथ सरोज को इलाज

  • राजन हत्याकांड में एक दोषी करार, 25 को सजा का एलान

    हत्या के एक मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट संख्या दो के न्यायाधीश आरपी ठाकुर ने सोमवार को दोनों पक्षो की दलील सुनने के बाद आरोपित रून्नीसैदपुर थाना क्षेत्र के तिलक ताजपुर गांव निवासी राजीव उर्फ गुड्डू सिंह को राजन हत्याकांड में दोषी करार दिया है.

  • सरकारी कर्मी तैयार करेंगे राहत सूची

    बाढ़ राहत सूची में सभी पात्र लाभुक को शामिल करने को लेकर डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह ने सभी बीडीओ को निर्देश दिया. समाहरणालय में सोमवार को वीसी के माध्यम से उन्होंने सभी बीडीओ के साथ बाढ़ राहत कार्यों का समीक्षा करते हुए कहा की ऐसी शिकायत प्राप्त हो रही है कि कुछ लोग सूची में नाम जोड़ने के लिए पांच सौ से एक हजार रुपये की मांग कर रहे है. डीएम ने निर्देश दिया कि ऐसे तत्वों को चिह्नित कर प्राथमिकी दर्ज करायें.

  • झीम नदी उफनायी, शनिवार को बाढ़ ने ली 27 की जान, पूर्णिया शहर में घुसा पानी, 25 तक स्कूल बंद

    सीतामढ़ी/भागलपुर : नेपाल के जलग्रहण क्षेत्र में हो रही बारिश के कारण कई जिलों में अब भी बाढ़ का खतरा बरकरार है. बाढ़ के कारण शनिवार को राज्य में 27 लोगों की मौत हो गयी है.

  • आर्केस्ट्रा में डांस करने वाली युवती की हत्या कर शव फेंका, सनसनी

    बैरगनिया (सीतामढ़ी) : पचटकी यदु गांव के बसवारी से पुलिस ने आर्केस्ट्रा में काम करने वाली नर्तकी के शव को बरामद किया है. मृतका की पहचान पश्चिम बंगाल के हाबड़ा जिले के काजी बाड़ी थाना के लोमीयट काजी गांव निवासी मो फिरोज मुल्ला की 20 वर्षीय पुत्री फिरोजा खातून के रूप में की गयी है. मृतका पचटकी यदु वार्ड सात निवासी सुनील पासवान से आठ माह पूर्व शादी की थी. पति सुनील पासवान ने बताया कि वह सात माह की गर्भवती भी थी.

  • जिले में डूबने से आठ की हुई मौत

    जिले के अलग-अलग जगहों पर शुक्रवार को बाढ़ के पानी में डूबकर सगी बहन समेत आठ लोगों की मौत हो गयी. इसमें डुमरा व रून्नीसैदपुर में तीन-तीन तथा सोनबरसा व रीगा में एक-एक मौत हुई है.

  • नर्तकी की हत्या कर शव फेंका, सनसनी

    थाना क्षेत्र के पचटकी यदु गांव के बसवारी से पुलिस ने आर्केस्ट्रा में काम करने वाली नर्तकी के शव को बरामद किया है. मृतका की पहचान पश्चिम बंगाल के हाबड़ा जिले के काजी बाड़ी थाना के लोमीयट काजी गांव निवासी मो फिरोज मुल्ला की 20 वर्षीय पुत्री फिरोजा खातून के रूप में की गयी है.

  • बाढ़ राहत को लेकर पांच घंटे तक जाम की सड़क

    जिला प्रशासन द्वारा वर्ष-2017 की सूची के आधार पर राहत वितरण के आदेश की सूचना मिलते ही शहर से सटे पुनौरा पूर्वी एवं पश्चिमी पंचायत के दर्जनों महादलित परिवार की महिला-पुरुषों ने शिवहर-सीतामढ़ी पथ में एनएच-104 को बांस-बल्ला लगाकर जाम कर करीब पांच घंटे तक हंगामा किया.

  • मेजरगंज में वर्चस्व को लेकर गोलीबारी, तीन लोग जख्मी

    जिले के मेजरगंज थाना क्षेत्र के डुमरी कला गांव में शुक्रवार की सुबह गोलियों की तड़तड़ाहट से गुंज उठा. गांव के अधिकांश लोग उस समय सो ही रहे थे. समय कोई पांच बज रहा था. जब तक लोग जगकर, घटनास्थल पर पहुंचते, तब तक दो व्यक्ति सड़क पर तड़प रहा था. दोनों के पैर में गोली लगी थी. जबकि एक अन्य का सर फट गया था.

  • सीतामढ़ी के छह प्रखंड अब भी बाढ़ की चपेट में

    उत्तर बिहार के कुछ जिलों में बाढ़ की स्थिति अब भी गंभीर बनी हुई है. कई जगहों पर बाढ़ का पानी नये इलाकों में प्रवेश कर रहा है. वहीं, पश्चिम व पूर्वी चंपारण में पानी कम होने लगा है. बाढ़ के पानी में डूबने से गुरुवार को सात लोगों की मौत हो गयी, जबकि एक शव बरामद नहीं किया जा सका.

  • पांच दिनों बाद भी पानी से घिरे हैं दर्जनों गांव व कई मोहल्ले

    पिछले 11 दिनों से शहर समेत पूरा जिला आफत काल से गुजर रहा है. मॉनसून की पहली ही बारिश ने लोगों को लगातार छह दिनों तक घरों में बंधक बनाकर रखा. लगातार बारिश से लोगों को राहत मिलती, उससे पहले ही गत शनिवार को जिले के कई प्रखंड क्षेत्रों में बागमती व अधवारा समूह की नदियों ने तो रविवार को शहर से गुजरने वाली लखनदेई नदी ने जलप्रलय मचा दिया.

  • घरों में कैद रहने की मजबूरी, कारोबार ठप

    जिले के विभिन्न प्रखंडों में बाढ़ की स्थिति बरकरार है. इससे प्रभावित सैकड़ों गांव के लोग परेशान हैं. उनकी रोजी-रोटी से जुड़े व्यापार व व्यवसाय ठप है, जिसके चलते उनके परिवार के समक्ष भुखमरी की समस्या उत्पन्न हो गयी है. खास कर बाढ़ से प्रभावित वैसे लोग जो अपना घर-द्वार छोड़ कर बांध या किसी सुरक्षित स्थानों पर शरण लिये हुए हैं, उन्हें भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

  • सीतामढ़ी में अब भी हालात बेकाबू

    उत्तर बिहार में बाढ़ का पानी धीरे-धीरे कम हो रहा है. हालांकि, कई स्थानों पर निचले इलाकों में पानी प्रवेश करने से लोगों की मुश्किलें बढ़ गयी हैं. सीतामढ़ी जिले में पानी कम होने से लोगों को राहत मिली है. हालांकि, अब भी चारों तरफ अफरातफरी का माहौल कायम है.

  • बाढ़ के पानी में डूबने से छह की मौत

    जिले के अलग-अलग प्रखंडों में बाढ़ के पानी में डूबने से एक महिला समेत छह लोगों की मौत हो गयी. वहीं पूर्व के दिन बाढ़ के पानी में बह गयी एक पांच महीने की बच्ची का शव बरामद किया गया. बाढ़ के पानी में मरने वालों की घटना में पाया जा रहा कि थोड़ी सी लापरवाही जानलेवा बन जा रही है. जिसके लिए आमलोगों व अभिभावकों को जागरूक होने की आवश्यकता है.

  • तीसरे दिन मिला डूबे युवक का शव

    थाना क्षेत्र के जोरियाही सरेह के गड्ढे में डूबे स्थानीय किसान भरत साह(21) के शव को ग्रामीणों ने तीन दिनों के प्रयास के बाद बुधवार की शाम पानी से बाहर निकाल लिया. मुखिया दिनेश प्रसाद ने बताया कि बुधवार को ग्रामीणों के सहयोग से उक्त गड्ढे के चारों ओर 10 पंप सेट लगाये गये थे. पंप सेट को करीब पांच घंटे चलने के बाद स्थानीय गोताखोरों की मदद से कीचड़ में सने युवक के शव को गड्ढे से बाहर निकाला गया है.

  • बाढ़ के पानी में डूबा तीन मंजिला भवन धराशायी

    शहर में स्थित चक राजोपट्टी पंचायत के रामपदार्थ नगर वार्ड नंबर-1 मोहल्ले में बुधवार की सुबह लगभग 6.30 बजे बाढ़ के पानी में डूबा तीन मंजिला मकान गिरकर धराशायी हो गया.

  • शहर के कई मोहल्ले बाढ़ की चपेट में

    सोमवार को लखनदेई नदी में आये उफान के बाद बाढ़ के पानी ने शहर के दर्जनों मोहल्लों को अपनी चपेट में ले लिया था. पुनौरा धाम मंदिर समेत शहर के दर्जनों स्कूलों व व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में पानी फैलने के बाद जलस्तर में वृद्धि का सिलसिला सोमवार की रात को भी जारी रहा.

  • सर्पदंश से सहायिका समेत तीन की मौत

    जिले के सुरसंड व चोरौत प्रखंड में पिछले 24 घंटों के भीतर सर्पदंश से आंगनबाड़ी केंद्र की सहायिका व दो बच्चियों की मौत हो गयी. सुरसंड प्रखंड के बखरी गांव में रविवार की रात गांव के ही राम ईश्वर मंडल की पुत्री अलका कुमारी (नौ) की सर्पदंश से मौत हो गयी.

  • तटबंध पर सिरकी तानकर जिंदगी जी रहे बाढ़ पीड़ित

    प्रखंड के बागमती तटबंध के अंदर बसे गांवों के बाढ़ प्रभावित लोगों स्थिति गंभीर बनी हुई है. ऐसे लोग नारकीय जीवन व्यतीत करने को विवश हैं.

  • बाढ़ के पानी में डूबने से चार लोगों की मौत

    जिले में आयी भीषण बाढ़ के बाद डूबकर मरने वालों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. मंगलवार को भी सुरसंड, परसौनी, बेलसंड व चोरौत प्रखंड में पानी में डूबकर चार की मौत हो गयी. जिले में पिछले तीन दिनों के भीतर पानी में डूबकर 25 लोगों की मौत हो चुकी है.

  • तीन पैसेंजर ट्रेनें रद्द, तीन ट्रेनें सीतामढ़ी से ही वापस

    जिले में आयी भीषण बाढ़ का असर ट्रेनों के परिचालन पर भी पड़ रहा है. पिछले तीन दिन से बंद सीतामढ़ी-रक्सौल रेलखंड पर मंगलवार से ट्रेनों का परिचालन शुरू ही हुआ है कि अब सीतामढ़ी-समस्तीपुर रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया है.

  • पुनौरा धाम जलमग्न

    सोमवार की सुबह शहर से सटे विश्व प्रसिद्ध पुनौरा धाम स्थित जानकी मंदिर परिसर समेत आसपास की बस्तियों में बागमती का पानी तेज गति से प्रवेश कर गया.

  • बाढ़ के पानी में डूबकर किशोरी समेत नौ की मौत

    जिले के अलग-अलग जगहों पर सोमवार को बाढ़ के पानी में डूबकर किशोरी समेत नौ लोगों की मौत हो गयी. हालांकि पानी में डूबे दो शव को निकाला नहीं जा सका है. एसडीआरएफ की टीम को डूबे लोगों को बाहर निकालने के कार्य में लगाया गया है.

  • फतहपुर में डूबे बालक का शव बरामद

    पुनौरा थाना क्षेत्र के फतहपुर गांव में रविवार को बाढ़ के पानी में डूबे बालक का शव बरामद कर लिया गया है. एसडीआरएफ टीम की मदद से लगभग 16 घंटे बाद सोमवार की सुबह शव को बरामद करने में सफलता मिली. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • कमला, भूतही के तटबंध टूटे, नये इलाकों में पानी

    मधुबनी/मोतिहारी/सीतामढ़ी/दरभंगा : नेपाल में अधिक बारिश के कारण उत्तर बिहार की नदियां उफान पर हैं. नदियों के बढ़ रहे जलस्तर का प्रभाव अब तटबंधों पर दिखने लगा है. दरभंगा, मधुबनी, मोतिहारी और सीतामढ़ी में शनिवार की देर रात से रविवार तक सात तटबंध टूट गये. मोतिहारी में तिलावे नदी का तटबंध फुलवार और रोहिनिया गांव के बीच टूट गया. सीतामढ़ी के पुपरी में मरहा नदी का बिररवा तटबंध टूट गया.

  • बाढ़ के पानी से बहा पुल, प्रखंड मुख्यालय से कई गांवों का संपर्क टूटा, रेल सेवा बाधित, अलर्ट जारी

    सीतामढ़ी / पटना : नेपाल और बिहार में लगातार बारिश से उत्तर बिहार और कोसी क्षेत्र की नदियों ने रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है. कई नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर हो गया है. नदियों का जलस्तर बढ़ने से तटबंधों पर भी दबाव बढ़ गया है. साथ ही नदियों के आसपास के गांवों में बाढ़ का पानी फैल गया है. शनिवार को सीतामढ़ी की भेड़हिया पंचायत अंतर्गत मझौरा गांव में नेपाल से आयी बाढ़ के पानी से गांव से पूरब मरहा नदी में बना पुल का संपर्क पथ बह गया. इससे मझौरा और भगवतीपुर गांव का प्रखंड मुख्यालय से संपर्क कट गया है.

  • आफत की बारिश ने लोगों को किया बेहाल

    गरमी से बेहाल इंसान छह दिन पूर्व तक बारिश के लिए तरस रहा था. लेकिन, जब मॉनसून ने अपना रंग दिखाया तो पूरा जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. पिछले पांच दिनों से लगातार हो रही बारिश ने गांव से लेकर शहर तक के लोगों को अपने ही घरों में नजरबंद कर दिया है.

  • 13 घंटे तक ट्रेनों का परिचालन रहा ठप

    पिछले छह दिनों से जारी लगातार बारिश की वजह से सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर रेलखंड पर रेल ट्रैक के ध्वस्त होने से परिचालन प्रभावित हुआ है. रून्नीसैदपुर व परमजीवर ताराजीवर स्टेशन के बीच रेलवे फाटक नंबर-16 के नजदीक शुक्रवार की सुबह लगभग छह से आठ फीट में ट्रैक ध्वस्त हो गया.

  • दर्जनों घरों व दुकानों में घुसा बारिश का पानी

    पिछले पांच दिनों से लगातार हो रही बारिश ने शहर को पानी-पानी कर दिया है. शहर के अधिकतर इलाकों में जल भराव के चलते लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. शहर स्थित गोदामों समेत व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में पानी घुसने लगा है.

  • मेजरगंज, सुप्पी व रून्नीसैदपुर में बाढ़ का खतरा

    पांच दिनों से लगातार हो रही बारिश से शहर से गांव तक चारों ओर पानी हीं पानी नजर आ रहा है. खासतौर पर मेजरगंज, सुप्पी व रून्नीसैदपुर में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है.

  • सीतामढ़ी : भारी बारिश से मकान की छत गिरने से महिला और दो बेटियों की मलबे में दब कर मौत

    परसौनी (सीतामढ़ी) : पिछले छह दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण शुक्रवार की अहले सुबह करीब एक बजे मकान की छत और दीवार गिरने से मलबे में दब कर तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी. मृतकों में एक महिला और उसके दो बच्चे शामिल हैं. मामला मदनपुर पंचायत के बेनीपुर गांव का है. मृत महिला मीरा देवी भूतपूर्व सरपंच दीपनारायण राय की पतोहू है और बच्चे उनकी पोती. मृतक के पति राजीव कुमार दिल्ली में है. वह वहां कपड़े की कंपनी में मजदूरी करते हैं. घटना की जानकारी मिलने पर वह सीतामढ़ी के लिए रवाना हो गये हैं.

  • 50 रुपये बचाने के चक्कर में रेल पुल से बाइक सवार नदी में गिरा, लापता

    थाना क्षेत्र के पश्चिमी सीमा से गुजरने वाली लालबकेया नदी के ऑफिस घाट स्थित रेल पुल को पार करने के दौरान एक बाइक सवार युवक के नदी में गिरकर डूब जाने का मामला सामने आया है. युवक की पहचान नेपाल के रौतहट जिले के औरैया निवासी पुकार पटेल के रूप में की गयी है.

  • पटना से जनकपुर जा रही बस पलटी महिला समेत एक दर्जन यात्री जख्मी

    सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर एनएच-77 पर कोआही चौक के समीप गुरुवार की सुबह पटना से जनकपुर जा रही भारत-नेपाल बस सेवा की बस(बीआर 06पीबी 0151 ) कोआही चौक के समीप अचानक पलट गयी. बस के सड़क किनारे ही पलट जाने के कारण उस पर सवार लगभग एक दर्जन यात्री जख्मी हो गये, जिन्हें स्थानीय लोगों के सहयोग से इलाज के लिए एसकेएमसीएच मुजफ्फरपुर भेजा गया.

  • व्यवसायी से रंगदारी मांगने के मामले में पांच गिरफ्तार

    मेहसौल ओपी की पुलिस ने बुधवार की रात अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर स्पेयर पार्टस व्यवसायी से रंगदारी मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार लोगों में शहर के नया टोला मेहसौल निवासी सुरेंद्र सहनी के पुत्र विजय कुमार, नगर थाना क्षेत्र के भैरोकोठी गांव निवासी राकेश झा, बंसबरिया निवासी रामानंद कुमार, बसंबरिया वार्ड नंबर-12 निवासी कुंदन कुमार एवं नया टोला निवासी रंजीत कुमार शामिल है.

  • नल से गिर रहा बूंद-बूंद पानी, सड़कें हो रहीं खराब

    भासर मच्छहां दक्षिणी पंचायत के वार्ड नंबर एक में तीन माह पूर्व लोगों के दरवाजे पर नल लगाये गये थे. तब लगा था कि अब नियमित रूप से स्वच्छ पानी मिलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. कहीं नल में कभी-कभी पानी आता है, तो कहीं बूंद-बूंद गिरता है. लोगों को जरूरत के हिसाब से पानी नहीं मिलता है.

  • सीतामढ़ी : पटना से जनकपुर जा रही बस पलटी, एक दर्जन यात्री जख्मी

    सीतामढ़ी : बिहार में सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर एनएच-77 पर कोआही चौक के समीप गुरुवार की सुबह पटना से जनकपुर जा रही भारत-नेपाल बस सेवा की बस (बीआर 06पीबी 0151 ) कोआही चौक के समीप पलट गयी. उस पर सवार एक दर्जन यात्री जख्मी हो गये, उन्हें स्थानीय लोगों के सहयोग से इलाज के लिए एसकेएमसीएच मुजफ्फरपुर भेजा गया. सूचना मिलते ही सीओ अश्विनी कुमार व महिंदवारा थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार सुमन पुलिस बल के साथ पहुंच कर छानबीन की.

  • बगैर लाइसेंस शहर में चल रहे सैकड़ों व्यावसायिक प्रतिष्ठान

    बिहार नगरपालिका अधिनियम 2007 की धारा-342 के साथ पठित धारा 129 (ख) एवं (ग) तथा धारा-421 का शहर में धज्जियां उड़ाही जा रही है. लेकिन, नगर परिषद प्रशासन मौन धारण की हुई है. परिणामस्वरूप, नगर परिषद को प्रतिवर्ष लाखों रुपये राजस्व का नुकसान हो रहा है.

  • खेत में मवेशी चराने से मना करने पर पेट में हंसुआ घोंप किया लहूलुहान

    सीतामढ़ी जिले मेजरगंज थाना क्षेत्र के बरियारपुर गांव निवासी चंदेश्वर राय के द्वारा एसकेएमसीएच, मुजफ्फरपुर में दिए गये फर्द बयान के आधार पर बुधवार को स्थानीय थाना में एक प्राथमिकी दर्ज की गयी है. इसमें ग्रामीण रेखा राय, गोनू राय, विलास राय, गीता देवी, बिंदेश्वर राय, रामकली देवी व चंदन कुमार को आरोपित किया हैं.

  • शराब माफिया की जब्त की जायेगी चल-अचल संपत्ति

    सक्रिय शराब माफियाओं व तस्करों की चल व अचल संपत्ति जब्त होगी. पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने थानाध्यक्षों को संबंधित इलाके में सक्रिय शराब माफियाओं व तस्करों की सूची तलब किया है. बुधवार को मासिक क्राइम बैठक में एसपी ने साफ तौर पर कहा कि इसमें कोताही अब बर्दाश्त नहीं की जायेगी.

  • बाइक चोर गिरोह का मास्टरमाइंड धराया

    डुमरा थाने की पुलिस ने मंगलवार की रात बेला में छापेमारी कर बाइक चोर गिरोह के मास्ट माइंड गुंजन कुमार को गिरफ्तार कर लिया. वह बेला थाना क्षेत्र के भेड़ रहिया गांव का रहनेवाला है. फिलहाल पुलिस टीम उसको लेकर अन्य जगहों पर छापेमारी कर रही है. थानाध्यक्ष नवलेश कुमार आजाद ने बताया कि फिलहाल उस

  • कीचड़ व जलजमाव से बढ़ी परेशानी

    मॉनसून की बारिश ने सोमवार से रफ्तार पकड़‍ ली है. बारिश का सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहा. इससे किसानों में खुशी है. हालांकि, खेतों में अभी बारिश का पानी जमा नहीं हुआ है, जिससे किसान तेजी से धनरोपनी का काम शुरू करा सके. जगह-जगह किसान बारिश की फुहारों के बी

  • व्यवसायी से रंगदारी मामले में पांच से पूछताछ

    नगर के मेहसौल चौक स्थित न्यू रौनक ट्रैक्टर के मालिक रौनक कुमार से मोबाइल पर रंगदारी मामले में मेहसौल ओपी की पुलिस ने सोमवार की देर शाम पांच लोगों को हिरासत में लिया है. हिरासत में लिये गये लोगों से सघन पूछताछ चल रही है. ओपी प्रभारी रजा अहमद ने मंगलवार को बताया कि रंगदारी मामले की गुत्थी जल्द हीं सुलझ जायेगी.

  • हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर में चिकित्सक प्रतिनियुक्त

    जिले के सुप्पी प्रखंड की कोठिया राय पंचायत अंतर्गत छौरहियां गांव स्थित हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर में चिकित्सक की प्रतिनियुक्ति कर दी गयी है. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सुप्पी के आयुष चिकित्सक डॉ आनंद किशोर सप्ताह में एक दिन सोमवार को वहां अपनी सेवा देंगे.

  • डीएम ने किया रक्तदान

    नगर के नंदीपत मेमोरियल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में अब गर्भवती महिलाओं को सहजता के साथ मुफ्त में ब्लड मिल सकेगा. प्रधानमंत्री मातृत्व सुरक्षा अभियान के अंतर्गत मंगलवार को नगर के नंदीपत मेमोरियल हॉस्पिटल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया.

  • धनरोपनी के लिए किसानों को अभी और बारिश का इंतजार

    सोमवार की सुबह से ही जिले के विभिन्न इलाकों में हुई छिटपुट बारिश ने जिले का मौसम सुहाना बना दिया है. रविवार तक गर्मी से परेशान जिले वासियों को उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत मिली है, लेकिन रोपनी समेत अन्य कृषि कार्यों के लिए किसानों को अभी और बारिश का इंतजार है, क्योंकि अभी तक इतनी बारिश नहीं हुई है, जिससे खरीफ फसल धान की रोपनी करायी जा सके.

  • धीरज, अजातशत्रु के नेपाल भागने की आशंका

    शातिर धीरज सिंह व उसके खास शार्गिद अजातशत्रु के नेपाल भागने की आशंका है. हालांकि सुप्पी थाने की पुलिस दोनों की गिरफ्तारी को लेकर उसके ठिकाने पर लगातार छापेमारी कर रही है. शनिवार की सुबह ढेंग रेलवे स्टेशन के समीप सुप्पी थाने की पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी को लेकर जाल बिछाया था, लेकिन पुलिस टीम पर फायरिंग करते हुए दोनों दक्षिण दिशा की ओर भाग निकले. इसी रात पुलिस ने धीरज के खास सहयोगी मोनू कुमार सिंह उर्फ मोनू सिंह को देसी पिस्टल व कारतूस के साथ गिरफ्तार किया था.

  • कोर्ट के आदेश के बाद भी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं

    न्यायालय द्वारा आदेश दर आदेश के बावजूद नानपुर थानाध्यक्ष द्वारा न्यायालय के आदेश की अवमानना करने वाले आरोपित की गिरफ्तारी नहीं की जा रही है.

  • चचेरे भाई की बरात गये किशोर को चाकू मारा, हालत गंभीर

    पुपरी थाना क्षेत्र के भिट्ठा धर्मपुर गांव में रविवार की रात बारात गये एक किशोर को चाकू मारकर लहूलुहान कर दिया. गंभीर रूप से घायल गौतम कुमार(15) को इलाज के लिए नंदीपत मेमोरियल हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया है. वह जिले के डुमरा थाना क्षेत्र के विश्वनाथपुर गांव निवासी संजय राय का पुत्र है.

  • अषाढ़ी दुर्गा पूजा का आयोजन

    नगर पंचायत, डुमरा के कैलाशपुरी वार्ड नंबर नौ स्थित चंडीधाम (काली मंदिर) पर अषाढ़ी नवरात्र के दौरान धूमधाम से दुर्गा पूजा का आयोजन किया गया है. भव्य पूजा पंडाल में स्थापित मां दुर्गा समेत अन्य देवी-देवताओं की प्रतिमा सजायी गयी है. आचार्य अनिल नारायण ठाकुर द्वारा कराये जा रहे वैदिक मंत्रोच्चारण व भक्ति गीत से आसपास का माहौल भक्तिमय हो रहा है.

  • नानपुर में हथियार के बल पर सीएसपी में 1.62 लाख की लूट

    ब्लाॅक चौक स्थित पीएनबी बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र में शनिवार को दिनदहाड़े करीब आधा दर्जन बदमाश पिस्तौल के बल पर 1.62 लाख रुपये लूट कर फरार हो गये. घटना की सूचना मिलने पर डीएसपी संजय कुमार पांडेय, थानाध्यक्ष राम एकबाल प्रसाद व पुअनि अरविंद कुमार सशस्त्र बलों के साथ घटना

  • व्यवसायी से लूट में शातिर गिरफ्तार

    जिले के बथनाहा थाने की पुलिस ने शनिवार को रामपुर-इनरवा एनएच 104 पर वाहन चेकिंग के दौरान शातिर रणधीर राय उर्फ रणधीर कुमार को गिरफ्तार कर लिया.

  • जमीन विवाद में महिला को किया जख्मी

    मोहनपुर गांव में शनिवार को भूमि विवाद में एक महिला को मारपीट कर जख्मी कर दिया. जख्मी ईसा अंसारी की पतनी जुबैदा खातून को उपचार के लिए स

  • बाइक छोड़ फायरिंग करते भागे अपराधी

    जिले के सुप्पी थाना क्षेत्र में शनिवार की सुबह बड़ी घटना को अंजाम देने निकले अपराधियों ने पुलिस को पीछा करते देख ढेंग रेलवे स्टेशन पर बाइक छोड़ फायरिंग करते निकल भागा.

  • संकल्पों व सपनों को पूरा करनेवाला है बजट

    जिला भाजपा ने शुक्रवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा लोक कल्याणकारी बजट पेश करने पर खुशी जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया है.

  • टेंपो पलटने से महिला की मौत, दूसरी घायल

    नगर पंचायत वार्ड संख्या 18 स्थित धूप बगीचा के समीप सुरसंड-पुपरी हाइवे पर शुक्रवार की अहले सुबह तेज रफ्तार टेंपो के अनियंत्रित होकर पलट जाने से उस पर सवार एक महिला की मौत को गयी.

  • शराब पीने के आरोप में दो को तीन माह का कारावास

    द्वितीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश शिव कुमार शुक्ला ने शुक्रवार को शराब पीने के मामले में आरोपित दो व्यक्ति को तीन-तीन माह कारावास की सजा सुनायी है.

  • पांच किलो गांजे के साथ धराया

    इंडो-नेपाल बॉर्डर पर तैनात एसएसबी 51 वीं बटालियन के जवानों ने शुक्रवार को पकड़िया गाछी स्थित पिलर संख्या-325 के पास गश्त के दौरान गांजा के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार महेश महतो पिता स्व सहदेव महतो दोस्तियां टोला का रहनेवाला है.

  • राजेश हत्याकांड में छोटू और मधु सिंह गिरफ्तार

    शिवहर जिले के तरियानी छपरा थाना क्षेत्र के रूपौली गांव निवासी राजेश राय उर्फ राजेश यादव की हत्या में संलिप्त शातिर राहुल सिंह उर्फ छोटू सिंह एवं मधुरेंद्र सिंह उर्फ मधु सिंह बुधवार की रात बेतिया नगर थाने की पुलिस के हत्थे चढ़ गया. बेतिया नगर थानाध्यक्ष श्रीराम सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने दोनों को इमली चौक से स्टेशन चौक की तरफ जाते गिरफ्तार कर लिया

  • नीतेश के कहने पर छोटू व मधु ने मारी थी गोली

    मोतिहारी केंद्रीय कारागार में बंद आजाद हिंद फौज का संस्थापक नीतेश सिंह के कहने पर छोटू सिंह व मधु सिंह ने रूपौली(तरियानी छपरा थाना) निवासी राजेश राय की गोली मारकर हत्या की थी. दरअसल उक्त दोनों शूटर के निशाने पर गणेश गौतम था, जिसने भागकर अपनी जान बचायी थी.

  • स्वास्थ्य विभाग के आठ कर्मचारियों को तबादला

    सिविल सर्जन डॉ रविंद्र कुमार ने आठ कर्मियों का तबादला कर दिया है. साथ ही तीन दिनों के अंदर नये स्थान पर योगदान करने का आदेश दिया है. जारी पत्र के अनुसार, पीएचसी, रीगा से लिपिक मनोज कुमार का सिविल सर्जन कार्यालय, रीगा से उदय शंकर झा का सुरसंड,

  • पेड़ से लटका मिला युवक का शव

    जिले के सहियारा थाना क्षेत्र के मटियार खुर्द गांव में गुरुवार को एक युवक का पेड़ से लटका शव मिलने से सनसनी फैल गयी. मृतक की पहचान गांव के ही प्रगास महतो के पुत्र रमेश कुमार (20) के रुप में की गयी है.

  • पुलिस पर हमला मामले का आरोपित गिरफ्तार

    थाने की पुलिस ने बुधवार की रात डुमरा थाने की पुलिस के सहयोग से आनंद बिहारी सिंह को गिरफ्तार कर लिया. थानाध्यक्ष सुबोध कुमार ने गुरुवार को इसकी पुष्टि करते हुए बताया है कि नौ माह पूर्व थाना क्षेत्र के मोहनी मंडल टोले विशुन सिंह में कई संगीन मामलों में आरोपित मनीष बिहारी सिंह एवं इंदल महतो को गिरफ्तार करने निकली पुलिस की स्पेशल टीम पर ग्रामीणों ने हमला किया था. इस दौरान भीड़ ने पुलिस दल पर रोड़ेबाजी भी की गयी थी.

  • बथनाहा में चावल व्यवसायी से 10 लाख रुपये की लूट

    थाना क्षेत्र अंतर्गत एनएच-77 पर कमलदह गांव के समीप मंगलवार की दोपहर दो बाइक पर सवार अपराधियों ने बाइक से सीतामढ़ी से सोनबरसा जा रहे स्थानीय थाना क्षेत्र के चिलड़ी गांव निवासी व चावल व्यवसायी सोनेलाल महतो के पुत्र शिव कुमार से पिस्तौल के बल पर 10 लाख रुपये लूट लिया.

  • सात दिन के बाद गायब जलंधर बेहोशी की हालत में हुआ बरामद

    अनुमंडल अंतर्गत पचनौर गांव से एक सप्ताह से लापता शकल राय के पुत्र जलंधर राय को सोमवार की सुबह गैस एजेंसी के पीछे बेहोशी के हालत में बरामद कर लिया गया.

  • हादसे को ले कटघरे में जेइ व कर्मी

    सुप्पी थाना क्षेत्र के छौरहियां टोले छतौनी में रविवार की रात बिजली की शॉट सर्किट से लगी आग में वृद्ध की मौत व नुकसान को लेकर विद्युत विभाग के अधिकारी से लेकर कर्मी तक कटघरे में है.

  • आदर्श हेल्थ क्लिनिक से 60 हजार की दवा जब्त

    शहर में कायदे-कानून को ठेंगा दिखाकर कई कारोबारी दवा दुकान का संचालन कर रहे हैं. सिविल सर्जन डॉ रवींद्र कुमार के निर्देश पर गठित स्वास्थ्य विभाग की स्पेशल टीम ने मंगलवार को सदर अस्पताल रोड में छापेमारी कर अवैध तरीके से संचालित दवा दुकान का खुलासा किया है.

  • शहर के व्यवसायियों को सता रहा बदमाशों का खौफ

    शहर के व्यवसायियों को अपराधियों का खौफ सता रहा है. पिछले कुछ महीनों से शहर में आपराधिक घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई है. दवा कारोबारी की बस से खींचकर हत्या, दुकान पर फायरिंग, पेट्रोल पंप पर लूट, मंदिर के पुजारी को चाकू मारकर दानपेटी से कैश की लूट समेत अन्य घटनाओं ने सहमने पर मजबूर कर दिया है.

  • सीतामढ़ी में लगी आग, जिंदा जल गया घर में सोया हुआ वृद्ध

    सुप्पी (सीतामढ़ी) : थाना क्षेत्र के छौरहियां छतौनी टोला में रविवार की देर शॉर्ट सर्किट से लगी आग में एक घर राख हो गया. इसमें झुलसने से घर में सोये वृद्ध की मौत हो गयी. मृतक की पहचान राजदेव राय के रूप में की गयी है. मृतक ने परिजन के साथ घर में सोया था. इसी क्रम में अचानक शॉर्ट सर्किट से बिजली के मीटर में आग लग गयी.

  • शाम चार बजे तक बंद रहीं शहर की दुकानें

    राज्य में फार्मासिस्टों की घोर कमी, राज्य औषधि नियंत्रण प्रशासन द्वारा खुदरा दवा दुकानों को धड्डल्ले से लाइसेंस निर्गत करने समेत अन्य मुद्दों को लेकर जिले भर के दवा व्यवसायी सोमवार को आंदोलित हो गये.

  • फील्ड अफसर के बैग से 4.12 लाख की चोरी

    सीतामढ़ी-मधुबनी स्टेट हाइवे स्थित दही-चूड़ा मोड़ के समीप उचक्कों ने मैग्मा फिनकॉर्प फाइनेंस कंपनी के फील्ड अफसर की बैग से 4.12 लाख की चोरी कर ली.

  • सियालदह एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखा कर किया रवाना

    स्थानीय रेलवे जंक्शन से सोमवार की सुबह सियालदह एक्सप्रेस सुपरफास्ट ट्रेन सियालदह के लिए रवाना हुई. सादे समारोह में स्टेशन अधीक्षक मदन प्रसाद ने हरी झंडी दिखाकर उक्त ट्रेन को रवाना किया. पहली बार सोमवार की सुबह अपने निर्धारित समय 5.30 मिनट पर उक्त ट्रेन सीतामढ़ी से सियालदह स्टेशन के लिए खुली.

  • एसएफसी कर्मियों ने कार्यालय में ताला जड़ा, डीएम से शिकायत

    अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी सह एसएफसी के प्रभारी जिला प्रबंधक शंभू नाथ की एसएफसी कर्मियों से नहीं बन रही है. कर्मियों ने उनपर गंभीर आरोप लगाया है, तो उनका कहना है कि व्यवस्था में सुधार की कोशिश के चलते कर्मी बौखला गये है. बात यहां तक बढ़ गयी है कि सोमवार को तमाम कर्मि

  • जदयू सदस्यता अभियान में तेजी लाने का निर्देश

    जदयू की सदस्यता अभियान की समीक्षा बैठक सोमवार को जिला अध्यक्ष राणा रणधीर सिंह चौहान की अध्यक्षता में उनके आवासीय कार्यालय में हुई.

  • सीतामढ़ी में एमडीएम में गिरी छिपकली, 24 बच्चे बीमार

    बाजपट्टी (सीतामढ़ी) : प्रखंड मुख्यालय स्थित कन्या मध्य विद्यालय बनगांव बाजार में शनिवार को मध्याह्न भोजन में छिपकली गिरने के बाद भोजन करने से दो दर्जन बच्चों की तबीयत बिगड़ गयी. इसके बाद शिक्षकों ने ग्रामीणों के सहयोग से बच्चों को रामफल मंडल स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया. सूचना मिलने पर बीडीओ मुकेश कुमार, थानाध्यक्ष अजय कुमार मिश्रा समेत शिक्षक- शिक्षिकाएं अस्पताल पहुंचे.

  • चमकी बुखार से पीड़ित दो बच्चे एइएस वार्ड में भर्ती

    जिले में चमकी बुखार का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. मौसम में परिवर्तन होने के बाद भी चमकी बुखार से बच्चे पीड़ित हो रहे है.

  • दुर्घटना में दो जख्मी

    फरछहिया गांव के समीप एनएच-77 पर शुक्रवार की देर रात बाइक व कार की टक्कर में दो युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया. घायलों का इलाज स्थानीय एक निजी क्लिनिक में कराया गया.

  • एक वर्ष के लिए 15 संविदा कर्मियों का सेवा विस्तार

    डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह ने संविदा पर नियुक्त 15 कर्मियों का सेवा विस्तार एक वर्ष के लिए कर दिया है. इनमें क्रमशः परसौनी प्रखंड के लिपिक ओमप्रकाश गुप्ता, नानपुर प्रखंड के धनिक

  • स्कूलों में रसोइया के चयन का नियम बदला

    सरकारी स्कूलों में पसंदीदा को रसोइया के रूप में नियुक्ति का अब पुरानी बातें हो जायेगी. राज्य सरकार ने चयन का नियम बदल दिया है. यानी बिना विभाग के अनुमोदन के चयन करना संभव नहीं होगा. इस बाबत एमडीएम के निदेशक विनोद कुमार सिंह ने एमडीएम के डीपीओ को पत्र भेज आवश्यक निर्देश दिया है.

  • बसबिट्टा में परिचालन रहा बंद

    बसबिट्टा-सीतामढ़ी रोड में गुरुवार को दिनदहाड़े दवा व्यवसायी रामाश्रय सिंह की हत्या में स्थानीय अपराधियों की संलिप्तता उजागर हुई है.

  • शहर में नकली नमक बेचने वाले दो जालसाज गिरफ्तार

    शहर के कोट बाजार वार्ड नंबर 15 में नकली टाटा नमक का सेंपल दिखाकर शहर में जालसाजी करने वाले दो जालसाज को व्यवसायियों ने नमक व्यवसायियों ने दबोच कर पुलिस के हवाले कर दिया. पकड़े गये व्यक्ति की पहचान नानपुर थाना क्षेत्र के जानीपुर निवासी ऋषिकेश कुमार व बहेरा निवासी संजीव कुमार के रूप में की गयी है.

  • जिप के अभियंताओं पर प्राथमिकी फिलहाल टली

    जिला परिषद से सुरसंड प्रखंड में सड़क व नाला निर्माण में बरती गयी अनियमितता एवं वित्तिय गड़बड़ी के मामले में विभागीय संबंधित अभियंता बुरी तरह फंस गये है.

  • झमाझम बारिश से नर्सरी व फसलों में आयी जान

    शुक्रवार की अहले सुबह करीब पांच से छह बजे के बीच झमाझम बारिश हुई. इससे पूर्व मंगलवार की रात को भी बारिश हुई थी, जिससे खेतों के सिर्फ दरारें भर पायी थी.

  • अलग-अलग दुर्घटना में तीन की मौत

    जिले के अलग-अलग दुर्घटना में एक नवजात बच्चा समेत तीन लोगों की मौत का मामला सामने आया है. पुलिस मामले की प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान कर रही है. चोरौत में एक गड्ढा में नवजात बच्चा का शव मिलने से सनसनी फैल गयी है. इलाके में तरह-तरह के चर्चाओं का बाजार गर्म है.

  • तस्कर को 10 वर्ष सश्रम कारावास

    विशेष न्यायाधीश सह द्वितीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश शिव कुमार शुक्ला ने गुरुवार को शराब तस्करी के मामले में दोनों पक्ष की दलीलें सुनने के बाद जिले के सोनबरसा थाना क्षेत्र के जयनगर गांव निवासी विधान राय के पुत्र मधुसूदन कुमार उर्फ मनोज कुमार(26) को 10 वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनायी है. वहीं एक लाख रुपये का अर्थदंड भी लगाया है.

  • हत्या मामले का आरोपित गिरफ्तार

    स्थानीय थाने की पुलिस ने हत्या के मामले में फरार आरोपित को गिरफ्तार किया है. थानाध्यक्ष गौरीशंकर बैठा ने बताया कि पिछले दिनों अशोगी शिवनगर में हुई सड़क हादसे में स्थानीय राम प्रसाद राय की मौत हो गयी थी.

  • तीन बाल मजदूर मुक्त

    पुनौरा थाने की पुलिस ने गुरुवार की सुबह थाना क्षेत्र स्थित होटल से तीन बाल मजदूर को मुक्त कराया. साथ हीं होटल संचालक गजेंद्र साह को भी पकड़ा गया है.

  • जिले में आज से तीन दिवसीय सीतामढ़ी महोत्सव का आगाज

    पुनौरा स्थित मां जानकी की जन्म स्थली पर शुक्रवार से तीन दिवसीय सीतामढ़ी महोत्सव शुरू होगा. महोत्सव का उद्घाटन जिला के प्रभारी मंत्री सह नगर विकास व आवास विभाग मंत्री सुरेश शर्मा करेंगे. पर्यटन मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि की अध्यक्षता में होने वाले उक्त कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर सहकारिता मंत्री राणा रणधीर मौजूद रहेंगे.

  • बस रोक कर दवा व्यवसायी को गोली मार कर लाखों रुपये लेकर फरार हो गये अपराधी, इलाज के दौरान व्यवसायी की मौत

    सीतामढ़ी : जिले के सीतामढ़ी-मेजरगंज पथ में हलिमपुर मोड़ के समीप दो बाइक पर सवार छह नकाबपोश अपराधियों ने दिनदहाड़े बस रुकवा कर दवा व्यवसायी को नीचे उतारा और ताबड़तोड़ तीन गोलियां दाग दी. साथ ही हथियार के बल पर दवा व्यवसायी से लाखों रुपये लूट लिये. घायल दवा व्यवसायी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • सरगना समेत पांच शातिर चोर गिरफ्तार

    पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार के निर्देश पर गठित विशेष टीम ने बुधवार को जिले में सक्रिय बाइक चोर गिरोह का खुलासा किया है. नगर सर्किल इंस्पेक्टर विजय कुमार यादव के नेतृत्व में गठित टीम ने मंगलवार की रात अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर सरगना सद्दाम अंसारी उर्फ कोबरा समेत उसके चार सहयोगियों को गिरफ्तार किया है.

  • शांतिनगर में युवक को चाकू मार किया जख्मी

    मेहसौल ओपी क्षेत्र के शांतिनगर चौक के समीप मंगलवार की रात एक युवक को सिर में चाकू मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. जख्मी मो जफर खान(30) पुनौरा थाना क्षेत्र के तलखापुर गांव निवासी सलू खान का पुत्र है. उपचार के लिए उसे नगर के नंदीपत मेमोरियल हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया है.

  • ऋषि व पप्पू का शव पहुंचते ही मचा कोहराम

    22 जून को कार की ठोकर से मृत ऋषि व पप्पू का शव बुधवार को आवापुर पहुंचा. शव पहुंचते ही जहां गांव में मातम छा गया, वहीं घर में चीत्कार मच गया. संढ़वारा चौक पर कार व बाइक की टक्कर में बाइक पर सवार ऋषि कुमार व पप्पू कुमार गंभीर रुप से जख्मी हो गया था.

  • तीसरे दिन भी बंद रहीं बड़ी बाजार की दुकानें

    शहर के जानकी स्थान स्थित बड़ी बाजार के दुकानदारों ने बुधवार को तीसरे दिन भी अपनी-अपनी दुकानों को बंद रखा. व्यवसायी संघ के अध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि सोमवार की शाम में बदमाशों द्वारा किये गये मारपीट मामले में जब तक कोई कार्रवाई नहीं होगी, तब तक एकमत से सभी दुकानदार अपनी-अपनी दुकानें बंद रखेंगे.

  • सभी प्रखंडों के एमडीएम बीआरपी का तबादला

    प्रशासनिक दृष्टिकोण से डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह ने बुधवार को मध्याह्न भोजन योजना के तहत जिले में कार्यरत सभी प्रखंड साधनसेवी का स्थानांतरण कर दिया है.

  • मंडल कारा में बंद कैदी की मौत

    स्थानीय मंडल कारा में बंद विचाराधीन कैदी विकेश कुमार की मंगलवार को इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाने के क्रम में मौत हो गयी. मृतक जिले के डुमरा थाना क्षेत्र के कुम्हरा विशनपुर गांव निवासी स्व राम सुंदर राय का पुत्र था. वह शराब पीकर हंगामा करने व पत्नी को प्रताड़ित करने के आरोप में जेल गया था.

  • धूम्रपान व गंदगी फैलाने पर 12 लोगों पर जुर्माना

    स्थानीय रेलवे जंक्शन पर धूम्रपान तथा गंदगी फैलाने को लेकर रेलवे सुरक्षा बल(आरपीएफ) ने मंगलवार को अभियान चलाकर 12 यात्रियों को पकड़ा.

  • दुष्कर्म का किया प्रयास

    डुमरा थाना क्षेत्र के एक गांव कुछ हथियारबंद लोगों द्वारा घर में घुसकर महिला से दुष्कर्म का प्रयास किये जाने का मामला सामने आया है. हालांकि, इसे दो गुटों के बीच चल रहे भूमि विवाद का मामला से जोड़कर देखा जा रहा है. इस संबंध में पीड़िता के बयान पर मंगलवार को थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • स्वास्थ्य विभाग का फर्जी पत्र वायरल

    स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी के फर्जी हस्ताक्षर से एक विज्ञापन वाट्सएप्प पर वायरल कर दिया गया है. इसकी खबर मिलने विभाग के सरकार के विशेष सचिव राधेश्याम साह ने सचिवालय थाना, पटना में अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. साथ ही फर्जी विज्ञापन की बाबत सभी डीएम को पत्र भेज जानकारी दी है.

  • इंस्पेक्टर समेत तीन कर्मी हिरासत में

    जानकी मंदिर के स्व महंत रघुनाथ दास की पत्नी सरस्वती देवी की मालिकाना हक वाली जमीन पर अवैध कब्जा को लेकर चल रहा विवाद सोमवार की देर शाम मारपीट में बदल गयी. घटना से आक्रोशित होकर एक पक्ष के दुकानदारों ने शहर के मेनरोड बड़ी बाजार के समीप बांस-बल्ला व टायर जला कर सड़क जाम कर दिया.

  • जवान की मौत से गांव में मातम

    प्रखंड क्षेत्र के रीगा प्रथम पंचायत अंतर्गत रामनगर का रहने वाले असम राइफल्स के जवान भोला महतो की मौत शनिवार को हार्ड अटैक होने से हो गयी. रामनगर निवासी जगरनाथ महतो का सबसे छोटा भोला नागालैंड के तुग तांग जिले में सोनू काटी सेना हेड क्वार्टर में ड्यूटी पर तैनात था.

  • नाबालिग लड़की से की छेड़खानी, प्राथमिकी

    थाना क्षेत्र के एक गांव की नाबालिग लड़की के साथ छेड़खानी का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में नाबालिग लड़की की मां के आवेदन पर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है. चंदौली गांव निवासी एक महिला ने आरोप लगाया है कि उसकी बेटी बांध किनारे अपने खलिहान पर मवेशी को खाना खिलाने

  • मंदिर में चोरी करते युवक गिरफ्तार

    परसौनी मठ स्थित मंदिर में चोरी करने की नीयत से घुसे एक युवक को ग्रामीणों ने रविवार की देर रात पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. गिरफ्तार युवक की पहचान इसी थाना क्षेत्र के चकवा झाखर टोला निवासी शेख एखलाख के पुत्र सेख अरमान के रूप में की गयी है. हालांकि गिरफ्तार युवक बार बार अपना पता बदल रहा था.

  • सीतामढ़ी महोत्सव में शामिल होंगे नामचीन कलाकार

    28 व 29 जून को आयोजित होने वाली सीतामढ़ी महोत्सव की तैयारी को लेकर समाहरणालय के सभाकक्ष में सोमवार को डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गयी. बैठक में डीएम ने अबतक की तैयारियों का समीक्षा किया.

  • सड़क पर लगेगा जनता कर्फ्यू

    पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सोमवार को जिला मुख्यालय स्थित आंबेडकर स्थल पर जानकी पुत्र संगठन के बैनर तले अपनी छह सूत्री मांगों को लेकर सर्वदलीय धरना का आयोजन किया गया.

  • अब सीतामढ़ी जंक्शन से खुलेगी सियालदह एक्सप्रेस

    सीतामढ़ी : सीतामढ़ी, शिवहर व पड़ोसी नेपाल के जिलों के लिए अच्छी खबर है. अब एक जुलाई से सियालदह फास्ट पैसेंजर एक्सप्रेस सीतामढ़ी जंक्शन से खुलेगी. ट्रेन के परिचालन को लेकर रेलवे ने समय-सारणी भी जारी कर दी है. खास बात यह है कि ट्रेन प्रतिदिन सीतामढ़ी जंक्शन से सुबह 5.30 बजे खुलेगी, जो मुजफ्फरपुर के रास्ते सियालदह तक जायेगी. स्टेशन अधीक्षक मदन प्रसाद ने शनिवार को बताया कि ट्रेन के परिचालन से यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी.

  • सोनबरसा में गैंगवार में मुक्का के भाई की हत्या

    सोनबरसा बाजार स्थित बस स्टैंड के समीप शनिवार की शाम बाइक सवार अपराधियों ने मुक्का के भाई राकेश महतो उर्फ पहाड़ी की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना लगभग 6.30 बजे की है. खून से लथपथ पहाड़ी को उपचार के लिए सीएचसी ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. पहाड़ी की हत्या को लेकर इलाके में गैंगवार की आशंका से लोग सहमे है.

  • प्रसूता की मौत पर क्लिनिक में तोड़फोड़

    नगर के अस्पताल रोड स्थित सिम्स हॉस्पीटल में शुक्रवार की रात प्रसूता की मौत को लेकर परिजनों ने जमकर हंगामा किया. चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाकर गुस्साये परिजनों ने हॉस्पीटल में तोड़फोड़ भी किया.

  • गिरफ्तार सातों युवकों ने कबूल किया अपराध

    जिले के कन्हौली थाना क्षेत्र में दो सगी बहनों से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार सातों आरोपितों ने अपना अपराध कबूल किया है. शुक्रवार को पीड़िता में से एक ने जैसे ही महिला थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज करायी, पुलिस महकमे में खलबली मच गयी. पीड़िता ने दुष्कर्मियों पर दुष्कर्म का मोबाइल से वीडियो बनाने की भी बात कही थी.

  • रुक-रुक कर हुई बारिश से मिली राहत

    शनिवार को लोग जब सोकर उठे तो आसमान में बादलों की बरात सजी थी. आसमान में बादलों का डेरा देखकर किसान बेहद खुश हुए. चूंकि, पिछले एक माह से लोग भीषण गर्मी से बेहाल थे और मॉनसून के आने के इंतजार में टकटकी लगाये बैठे हैं.

  • इन स्टेशनों से जायेगी सियालदह एक्सप्रेस

    सीतामढ़ी जंक्शन से सुबह 5.30 बजे खुलकर उक्त ट्रेन 5.38 बजे डुमरा, 5.50 बजे गाढ़ा, छह बजे रून्नीसैदपुर, 6.18 बजे ताराजीवर परमजीवर, 6.45 बजे जुब्बा सहनी, 7.30 बजे मुज

  • मंदिर भी नहीं रहा सुरक्षित, प्रशासन के लिए चुनौती

    नगर के थाना रोड स्थित मां वैष्णो देवी मंदिर में दान-पात्र से पैसे की चोरी व पुजारी पर चाकू से जानलेवा हमला के बाद मंदिरों की सुरक्षा पर अब सवाल उठ रहा है. बेखौफ बदमाशों ने जिस प्रकार हमले को अंजाम दिया है, उससे यह जाहिर है कि मंदिरों में अब दान-पात्र भी सुरक्षित नहीं है. पूजन को आये श्रद्धालुओं द्वारा दान कि

  • सीतामढ़ी में दो बहनों से गैंगरेप, बनाया वीडियो

    सीतामढ़ी : कन्हौली थाना क्षेत्र के एक गांव में दो बहनों से गैंगरेप के बाद वीडियो बना लिया गया. घटना बुधवार रात्रि नौ बजे की है. शुक्रवार को पीड़ित बहनों में से एक ने महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • सीतामढ़ी में दो सगी बहनों से गैंगरेप, बनाया वीडियो

    जिले के कन्हौली थाना क्षेत्र के एक गांव में अनुसूचित जाति की दो सगी बहन से गैंगरेप का मामला सामने आया है. इतना हीं नहीं, दुराचारियों ने गैंगरेप का वीडियो भी तैयार कर लिया. घटना बुधवार रात्रि लगभग नौ बजे की है. शुक्रवार को पीड़ित बहनों में से एक ने महिला थाने में लिखित प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • पुजारी पर जानलेेवा हमला, स्थिति गंभीर

    नगर के थाना रोड स्थित मां वैष्णो देवी मंदिर में बेखौफ बदमाशों ने पुजारी घनश्याम झा(37) को चाकू मारकर बुरी तरह घायल कर दिया. घटना गुरुवार देर रात लगभग 2.30 बजे की है.

  • लुधियाना में युवक की लू से मौत

    मजदूरी को लुधियाना गये थाना क्षेत्र के बनगांव गोट निवासी सुकर महतो के पुत्र नंदू महतो(30) की वहां लू लगने से मौत हो गयी. शुक्रवार को घरवालों को जैसे हीं मनहूस खबर मिली कोहराम मच गया. लुधियाना में हीं पोस्टमार्टम के बाद परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया.

  • एटीएम कार्ड बदल कर 1.45 लाख की निकासी

    थाना क्षेत्र के कचहरीपुर गांव निवासी अब्दुल कादिर से अज्ञात व्यक्ति द्वारा एटीएम बदलकर एक लाख 45 हजार रुपये की निकासी कर ली गयी है. इस संबंध में पीड़ित की लिखित शिकायत के आलोक में पुलिस ने मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दी गयी है.

  • श्यामा हॉस्पीटल का कर्मचारी गिरफ्तार

    नगर के सदर अस्पताल रोड स्थित श्यामा हॉस्पीटल में लगे सील टूटने की जानकारी देने थाना आया कांड का आरोपित दिनेश कुमार यादव शुक्रवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया. वहीं उसके साथ गये चिकित्सक डॉ अनिल कुमार सिंह वहां से भाग निकले. मालूम हो कि सदर अस्पताल के प्रभारी उपाधीक्षक डॉ अब्दुल बासित के आवेदन पर मामला दर्ज किया गया था.

  • सीतामढ़ी में दो नाबालिग सगी बहनों से गैंगरेप, हथियार के बल पर सात लोगों ने अगवा कर दिया घटना को अंजाम

    सीतामढ़ी : जिले के कन्हौली थाना क्षेत्र के एक गांव में दो नाबालिग सगी बहनों से गैंगरेप का मामला सामने आया है. घटना बुधवार रात की है. इस संबंध में पीड़िता में से एक बहन ने गुरुवार की देर शाम महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. महिला थानाध्यक्ष देवेंद्र कुमार ने बताया कि दोनों पीड़ित बहनों का सदर अस्पताल में मेडिकल जांच कराया जा रहा है. वह मामले की जांच कर रहे हैं.

  • दो माह में 36 बाइक चोरी, बरामदगी एक भी नहीं

    सावधान! नगर में आपकी बाइक महफूज नहीं रह गयी है. अगर आप बाइक लेकर किसी काम से बाजार जाते हैं, तो आपको पूरी तरह से सतर्क हो जाना चाहिए. नगर तथा आसपास के क्षेत्र में बाइक चोरों का गिरोह चहलकदमी कर रहा है.

  • तीन और बच्चों में मिला लक्षण

    उत्तर बिहार में बच्चों के बीच जानलेवा बना चमकी बुखार(एइएस) अब जिले में भी अपना प्रभाव दिखा रहा है. बुधवार को तीन बच्चों में चमकी बुखार का लक्षण पाया गया, जिसका उपचार सदर अस्पताल के एइएस वार्ड में चल रहा है.

  • विवाहिता की गला दबा कर हत्या, प्राथमिकी

    थाना क्षेत्र के शिवनगर गांव के वार्ड नंबर 5 में दहेज को लेकर एक विवाहिता की हत्या का मामला प्रकाश में आया है. इस बाबत पूर्वी चंपारण जिले के राजेपुर थाना क्षेत्र के परसोनिया निवासी व मृतका रिंकू देवी के भाई शिवशंकर साह के बयान पर स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. दर्ज प्राथमिकी में मृतका के पति अजय साह, देवर विजय साह व सास सुनीता देवी को आरोपित किया है.

  • केक काटकर मनाया राहुल का जन्मदिन

    जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में बुधवार को नगर के ललित आश्रम स्थित पार्टी कार्यालय में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का जन्मदिन मनाया गया.

  • सड़क जाम में दो घंटे तक फंसे रहे लोग

    थाना क्षेत्र के बलिगढ़ चौक पर सोमवार की देर शाम अपराधियों द्वारा की गयी अंधाधुंध गोलीबारी के विरोध में स्थानीय ग्रामीणों व व्यवसायियों ने जमकर बवाल काटा.

  • चुनाव को लेकर दो गुटों में भिड़ंत, प्राथमिकी

    डुमरा स्थित चित्रगुप्त मंदिर कमेटी के चुनाव को लेकर सोमवार को दो गुटों के बीच मारपीट हो गयी. इसमें दोनों गुट की तरफ से एक-दूसरे पर डुमरा थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • सभी पंचायतों में नल-जल योजना की जांच शुरू

    प्रधान सचिव पंचायती राज विभाग, पटना के आदेश के आलोक में मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल निश्चय योजना के तहत प्रखंड के सभी 24 प्रखंडों में जांच शुरू कर दी गयी है.

  • ओपीडी सेवा रही ठप, निराश लौटे मरीज

    कोलकाता के एनआरएस अस्पताल में चिकित्सकों पर जानलेवा हमले के आरोपितों की अविलंब गिरफ्तारी व चिकित्सकों को सुरक्षा देने की मांग को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) एवं ऑल इंडिया फेडरेशन ऑफ गर्वमेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के आह्वान पर सोमवार को सदर अस्पता

  • कन्हौली में करंट से सफाईकर्मी की मौत

    कन्हौली थाना क्षेत्र के मड़पा गांव के वार्ड नंबर-10 में सोमवार को करंट प्रवाहित तार की चपेट में आकर एक सफाईकर्मी की मौत हो गयी. मृतक चंदन कुमार (25) सोनबरसा रजैला पोखर पटेल नगर निवासी सुगवीर राउत का पुत्र था. वह मड़पा में स्वच्छता कार्यक्रम में सफाईकर्मी था. इलाज के लिए उसे सीतामढ़ी स्थित नंदीपत मेमोरियल अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया.

  • तीन और बच्चों में चमकी बुखार के लक्षण, भर्ती

    जिले में चमकी बुखार (एइएस) का कहर थम नहीं रहा है. पिछले आठ दिनों के भीतर उक्त बीमारी से पीड़ित बच्चों का सदर अस्पताल में आना जारी है. अस्पताल के एइएस वार्ड में चिकित्सा पदाधिकारी सह शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ अब्दुल बासित व डॉ हिमांशु शेखर की निगरानी से इन बच्चों का उपचार किया जा रहा है.

  • रीगा में चला बुलडोजर सड़क को कराया खाली

    डीएम के निर्देश पर सोमवार को स्थानीय मिल चौक चीर प्रतीक्षित कार्रवाई के तहत सड़क के अतिक्रमित जमीन को खाली कराया गया. सदर एसडीओ मुकुल कुमार के नेतृत्व में किये गये इस कार्रवाई के तहत जेसीबी मशीन से दर्जनों अवैध दुकानों को हटा कर कड़ी चेतावनी दी गयी. कहा गया कि आगे से इस प्रकार की अतिक्रमण करने वालों की खैर नहीं होगी.

  • परीक्षा देने जा रहे बीए के छात्र की दरभंगा में बाइक दुर्घटना में मौत

    थाना क्षेत्र के सुपिलगढ़ा गांव निवासी वशिष्ठ राय का पुत्र चितरंजन कुमार की परीक्षा देने के लिए दरभंगा जाने के दौरान बाइक दुर्घटना में कमतौल के समीप मौत हो गयी.

  • नशीले ड्रग्स एवं नेपाली करेंसी के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

    इंडो-नेपाल बॉर्डर पर तैनात एसएसबी 20वीं बटालियन के जवानों ने नशीला ड्रग्स एम्पल व दो लाख 35 हजार 986 रुपये नेपाली करेंसी के साथ एक नेपाली नागरिक को गिरफ्तार कर लिया.

  • ग्रामीणों ने पीसीसी का काम रोका

    राज्य सरकार व जिला प्रशासन की सख्ती के बावजूद व्यवस्था में वह सुधार नहीं हो रहा है, जिसकी डंका पिटी जाती है. दरअसल, बात हो रही है प्रखंड की भंटाबाड़ी पंचायत के बसोतरा- घुघला पथ के निर्माण कार्य में बरती गयी शिथिलता व अनियमितता का. जिस सड़क का निर्माण वर्षों पूर्व हो जाना

  • बॉर्डर से 31 मवेशियों के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

    बसबिट्टा एसएसबी 20वीं बटालियन सी कंपनी के जवानों ने शुक्रवार की रात बॉर्डर पिलर संख्या-339/4 के समीप से तस्करी के 31 मवेशियों के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि, अन्य कुछ तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर फरार होने में कामयाब रहा.

  • हादसों में छात्र समेत तीन की मौत

    जिले के अलग-अलग जगहों पर पिछले 10 घंटों के भीतर विभिन्न हादसों में युवक समेत तीन व्यक्ति की मौत हो गयी. नगर के मेहसौल चौक पर गुरुवार की रात बस की चपेट में आने से एक छात्र की मौत हो गयी.

  • युवक की हत्या कर शव फेंका

    मेहसौल ओपी की पुलिस ने शुक्रवार की दोपहर अंसारी रोड राजोपट्टी मस्जिद के पीछे झाड़ी से एक युवक का सड़ा-गला शव बरामद किया है. शव की अब तक पहचान नहीं की जा सकी है. अपराधियों द्वारा लगभग 35 वर्षीय उक्त युवक की हत्या कर शव फेंकने की बात सामने आ रही है.

  • राजोपट्टी मस्जिद के पास झाड़ी में मिला शव, सनसनी

    मेहसौल ओपी की पुलिस ने शुक्रवार की दोपहर अंसारी रोड राजोपट्टी मस्जिद के पीछे झाड़ी से एक युवक का सड़ा-गला शव बरामद किया है. शव की अब तक पहचान नहीं की जा सकी है. अपराधियों द्वारा लगभग 35 वर्षीय उक्त युवक की हत्या कर शव फेंकने की बात सामने आ रही है.

  • रौशन के घर से शराब का कार्टन बरामद, मां गिरफ्तार

    जिले के रून्नीसैदपुर थाना क्षेत्र में शराब तस्करों के बीच खूनी जंग छिड़ी है. शराब के धंधे में हिस्सेदारी व पैसे के लेन-देन को लेकर तस्करों का ग्रुप अब खूनी संघर्ष पर उतारू हो गया है.

  • बसतपुर ईंट-भट्ठा के पास वृद्धा का मिला शव

    थाने की पुलिस ने शुक्रवार की शाम बसतपुर में ईंट भट्ठा के समीप सड़क के किनारे से एक अज्ञात 70 वर्षीया वृद्ध महिला का शव पुलिस ने बरामद किया है. महिला के अं

  • मुजफ्फरपुर : चमकी बुखार से फिर दस बच्चों की हुई मौत, आज आयेंगे स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय

    मुजफ्फरपुर : चमकी बुखार से गुरुवार को भी मुजफ्फरपुर में आठ, समस्तीपुर और मोतिहारी में एक-एक बच्चे की मौत हो गयी. मोतिहारी सदर अस्पताल में सिसवा अजगरी निवासी विवेक कुमार के आठ वर्षीय पुत्र बादल कुमार की मौत हो गयी. वहीं, समस्तीपुर में मुजफ्फरपुर के सकरा के डिहुली निवासी सुबोध राम के चार वर्षीय पुत्र करण कुमार की मौत हो गयी.

  • सीतामढ़ी सदर अस्पताल में मरीज की मौत पर हंगामा

    सदर अस्पताल में बुधवार की रात दमा से पीड़ित डुमरा थाना क्षेत्र के लगमा गांव निवासी लक्षण दास की 70 वर्षीया पत्नी शैल देवी की इलाज के क्रम में मौत होने पर परिजनों ने जमकर हंगामा किया. डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए शैल के परिजन आपे से बाहर हो गये और डॉक्टरों व कर्मचारियों से गाली-गलौज शुरू कर दी.

  • सदर अस्पताल में छह घंटे तक काम रहा ठप

    नहीं साहब! अब तो हद ही हो गयी. ड्यूटी के दौरान हम सेफ नहीं हैं, हमें सिक्यूरिटी चाहिए. बगैर सिक्यूरिटी के हम सेवा नहीं दे सकते. गुरुवार को प्रशासनिक अधिकारियों से वार्ता के दौरान सदर अस्पताल में डयूटी कर रहे चिकित्सक व कर्मियों ने सेफ्टी की पूरी गारंटी मांगी है. बुधवार की रात दमा से पीड़ित महिला की मौत के बाद हमला, बवाल व तोड़फोड़ से सदर अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारियों व कर्मियों में गहरा रोष व्याप्त है. गुरुवार की सुबह

  • बकरी चराने के विवाद में तीन को मारा चाकू

    पचटकी राम गांव में गुरुवार को बकरी चराने को लेकर विवाद में कुछ लोगों द्वारा दो लड़की समेत तीन लोगों को चाकू मारकर घायल किये जाने का मामला सामने आया है. मामले में घायल सुबी कुमारी, खुशबू कुमारी व राम सहाय कुमार का सीएचसी में इलाज कराया गया. मामले में जख्मी खुशबू कुमारी की माता व राजेश महतो की पत्नी उर्मिला देवी के आवेदन पर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • चमकी बुखार से ग्रसित दो बच्ची सदर अस्पताल में भर्ती

    उत्तर बिहार में जानलेवा बन चुका चमकी बुखार(एइएस) अब जिले में भी पांव पसारने लगा है. गुरुवार को जांच के बाद दो और बच्चों में चमकी बुखार की पुष्टि की गयी है.

  • महिला की हत्या कर शव फेंका, साक्ष्य छिपाने के लिए तेजाब से जलाया चेहरा

    जिले में पिछले पांच घंटे के भीतर बुधवार को एक महिला व एक नवजात बच्ची का शव मिलने से सनसनी फैल गयी. नानपुर थाना क्षेत्र के बतरा व चौपार गांव के सरेह की झाड़ी से एक महिला का शव बरामद किया गया है. वहीं डुमरा थाना क्षेत्र के धर्मपुर गांव में दो माह की नवजात बच्ची का शव मिलने से तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गरम है.

  • मोटरसाइकिल समेत पांच किलोग्राम गांजा जब्त

    माधोपुर एसएसबी 20 वीं बटालियन डी कंपनी के जवानों ने मंगलवार की रात पांच किलोग्राम गांजा के साथ बाइक को जब्त किया है. जबकि तस्कर फरार होने में सफल हो गया.

  • विवाद में आठ घायल, घर में लगायी आग

    सहियारा थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव में पूर्व के विवाद को लेकर कुछ लोगों ने लाठी-डंडे से पिटाई कर महिला सहित आठ लोगों को घायल कर दिया. इससे भी जी नही भरा तो उसके घरों को आग के हवाले कर दिया, जिससे दो फुसनुमा घर सहित उसमे रखे अन्न, वस्त्र, फर्नीचर, बरतन, आभूषण सहित लगभग तीन लाख रुपये मूल्य की संपत्ति जलकर राख हो गया.

  • सड़क हादसे में बाइक सवार युवक की मौत

    थाना क्षेत्र के पथराही गांव के समीप मंगलवार की रात सड़क हादसे में बाइक सवार एक युवक की मौत हो गयी. वहीं हादसे में मृतक के साथ बाइक पर सवार युवक के अलावा साइकिल सवार दो अन्य युवक जख्मी हो गये. मृतक चंद्रकेश राय(35) टाइल्स व मार्बल का काम करता था.

  • धूल भरी आंधी के साथ हुई बारिश, गर्मी से िमली राहत

    पिछले करीब एक पखवाड़े से जारी असहनीय गर्मी से जिलेवासियों को बुधवार की शाम थोड़ी राहत मिली, जब आसमान में अचानक काले-काले बादलों का डेरा लगा और देखते ही देखते कुछ ही मिनटों में धूल भरी आंधी के साथ झमाझम बारिश हुई.

  • साइन बोर्ड व होर्डिंग्स हटाया

    शहर को अतिक्रमण से मुक्त करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी डॉ रणजीत कुमार सिंह के निर्देश पर बुधवार को तीन दिन बाद फिर शहर में अतिक्रमणकारियों की खबर ली गयी.

  • नंदवारा गांव में शराब तस्करों को पकड़ने गयी पुलिस पर हमला

    थाना क्षेत्र के नंदवारा गांव में मंगलवार की रात शराब तस्करी के मामले में फरार आरोपी को गिरफ्तार करने गयी पुलिस टीम पर ग्रामीणों द्वारा हमला कर आरोपी रविशंकर पासवान को पुलिस कस्टडी से छुड़ा लेने का मामला सामने आया है.

  • मुखिया पर गबन का केस दर्ज

    थाना क्षेत्र के कौड़िया लालपुर पंचायत में सात निश्चय योजना के तहत मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल निश्चय योजना की राशि के गबन के आरोप में मुखिया अवधेश साह के विरुद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • व्यवसायी से लूट व अन्य मामलों में चार गिरफ्तार

    पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार के निर्देश पर गठित विशेष टीम ने सोमवार की रात अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर लूट व रंगदारी मामलों में शामिल चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार बदमाशों के पास से एक देसी पिस्टल, दो जिंदा कारतूस, दो बाइक, मेजरगंज में व्यवसायी से लूटे गये बैग, 20 हजार कैश व रंगदारी में इस्तेमाल मोबाइल बरामद किया गया है.

  • तीन दारोगा व तीन जमादार का तबादला

    पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने जिले में चुस्त व दुरुस्त विधि-व्यवस्था को लेकर मंगलवार को छह पुलिस अधिकारियों का तबादला किया है. इसमें तीन दारोगा व तीन जमादार शामिल है. उक्त तबादले में सिर्फ नगर थाना में चार दारोगा व जमादार की पोस्टिंग की गयी है.

  • राम-जानकी मंदिर से चोरी गयीं मूर्तियां बरामद

    थाना क्षेत्र के हिरोलवा गांव स्थित राम-जानकी मंदिर से चोरी हुई मूर्ति को थाना पुलिस ने बरामद कर लिया है. मामले के अनुसंधानकर्ता एसआइ अखिलेश कुमार सिंह ने मंगलवार को बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर सहियारा थाना क्षेत्र के मोतनाजे गांव में छापेमारी कर स्थानीय दरेश पासवान के घर से चोरी की गयी 12 मूर्तियां बरामद की गयी है.

  • भौतिक सत्यापन के बाद एक सप्ताह के अंदर भेजी जाएगी राशि

    बीते करीब तीन वर्षों में नगर परिषद क्षेत्र के कुल 399 गरीब परिवारों पीएम आवास योजना का लाभ दिलाया जा सका है. पिछले वर्ष द्वितीय चरण के लिए आवेदन लिये गये थे. आवेदनों के आलोक में आरइपीएल नामक कंपनी द्वारा सर्वे कर विभाग को प्रतिवेदन भेजा गया था.

  • छापेमारी में 840 बोतल शराब व चार बाइक बरामद

    गुप्त सूचना के आधार पर सोमवार की देर शाम स्थानीय थाना के एएसआइ राजकिशोर सिंह ने थाना क्षेत्र के जानकीनगर गांव में छापेमारी कर स्थानीय रामेश्वर सहनी के घर के आंगन से बड़ी मात्रा में नेपाली शराब व चार बाइक बरामद किया. हालांकि एक भी तस्कर की गिरफ्तारी नहीं हो सकी.

  • 14 कर्मियों का सामूहिक तबादला

    सदर अस्पताल में गर्भ में पल रहे नानपुर की नीतू व पुपरी की तबस्सुम की मौत के मामले में स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार को लेकर प्रशासनिक कार्रवाई तेज हो गयी है. सिविल सर्जन के स्तर से लगातार कार्रवाई की जा रही है. ममता एवं आशा के बाद अब चिकित्सक व कर्मियों की खबर ली गयी है.

  • विवाहिता प्रेमी संग फरार

    शहर के एक आउटलेट स्टोर में काम करनेवाली एक विवाहिता दो दिन पूर्व अपने प्रेमी के साथ फरार हो गयी. इस संबंध में विवाहिता के पति ने सोमवार को नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • अवैध तरीके से चल रहे श्यामा क्लिनिक को किया गया सील

    जिलाधिकारी डॉ रणजीत कुमार सिंह के निर्देश पर अवैध नर्सिंग होम व क्लिनिक के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान की कड़ी में सोमवार को शहर के अस्पताल रोड में अवैध तरीके से संचालित श्यामा क्लिनिक को सील कर दिया गया.

  • 26 से आयोजित होगी बैडमिंटन चैंपियनशिप

    सीतामढ़ी जिला बैडमिंटन संघ के तत्वावधान में आगामी 26 से 30 जून तक जानकी इंडोर स्टेडियम में 16 वीं उमेश वर्मा अंतर जिला बैडमिंटन चैंपियनशिप का आयोजन किया जायेगा.

  • 17 को एसएसबी सीमांत मुख्यालय में पेंशन अदालत

    आगामी 17 जून 2019 को प्रात: 10 से सायं 5 बजे तक सशस्त्र सीमा बल(एसएसबी) सीमांत मुख्यालय, पटना में विशेष पेंशन अदालत का आयोजन किया गया है.

  • हत्या व लूट मामले में छह गिरफ्तार

    एसपी के निर्देश पर गठित एसआइटी ने दो माह पूर्व रीगा में फाइनेंस कंपनी के प्रबंधक की हत्या व लूट के विभिन्न मामलों का खुलासा किया है. सदर एसडीपीओ डॉ कुमार वीर धीरेंद्र के नेतृत्व में टीम ने शुकवार की रात विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर उक्त घटना में शामिल सरगना समेत छह अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों में कंपनी के चार कर्मचारी भी शामिल है.

  • 10050 हेक्टेयर में धान उत्पादन का लक्ष्य

    कृषि विभाग के तत्वावधान में शनिवार को मुरादपुर स्थित ई-किसान भवन में एक दिवसीय खरीफ कार्यशाला का आयोजन किया गया. जिसका शुभारंभ प्रमुख स्मिता कुमारी ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया.

  • तीन जिलों में कैश लूट का आतंक बना था रोहित

    ग्राहक सेवा केंद्र (सीएसपी) संचालक, गैस एजेंसी कर्मी व फाइनेंस कर्मियों से लूट की लगातार घटनाओं को अंजाम देकर अपराधियों ने रीगा इलाके को अपना सेफ जोन बनाकर रखा था. फाइनेंस कर्मी से लूट का मास्टमाइंड सरगना रोहित की गिरफ्तारी जिला पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी है.

  • पीएम मोदी व सीएम नीतीश की विचारधारा की हुई जीत : पिंटू

    स्थानीय लोकसभा क्षेत्र के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के चुनाव अभियान समिति के जिला संयोजक व पूर्व सांसद नवल किशोर राय की अध्यक्षता में स्थानीय परिसदन में एक स्वागत समारोह का आयोजन कर जदयू सांसद सुनील कुमार पिंटू का भव्य स्वागत किया गया.

  • 10 ट्रांसपोर्टरों से माओवादी के नाम पर मांगी लेवी, दहशत

    शहर के प्रमुख मेडिकल सर्जरी प्रतिष्ठान मनोज एंड ब्रदर्स सर्जिकल में फायरिंग व व्यवसायी पर दिनदहाड़े हमले की गुत्थी अभी सुलझी भी नहीं कि माओवादी के नाम पर ट्रांसपोर्टरों को धमकी भरा पत्र मिलने से सनसनी फैल गयी है. शहर के पुरानी एक्सचेंज रोड स्थित 10 ट्रांसपोर्ट संचालकों को एक सप्ताह के भीतर अलग-अलग पत्र मिले हैं, जिनमें लेवी

  • गर्मी ने जीना किया मुहाल, सूरज की तपिश से सड़कों पर सन्नाटा

    मॉनसून आने में हो रही देरी के चलते शरीर को झुलसा देने वाले सूरज की तपिश एवं बेचैन कर देने वाली गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है.

  • करंट से युवक की मौत

    थाना क्षेत्र के ठाहर गांव के वार्ड संख्या-16 में शुक्रवार को विद्युत स्पर्शाघात से एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. मृतक की पहचान अशर्फी साह के 35 वर्षीय पुत्र सुंदेश्वर साह के रूप में की गयी है.

  • अपराधियों ने व्यवसायी से 1.70 लाख रुपये लूटे

    प्रखंड मुख्यालय बाजार स्थित अनिल किराना संचालक से बाइक सवार सशस्त्र अपराधियों ने करीब 1.70 लाख रुपये लूट लिया तथा हवाई फायरिंग करते हुए फरार हो गया.

  • 75 से अधिक अवैध नर्सिंग होम सील

    जिला प्रशासन की टीम ने जिले के सरकारी व गैर सरकारी अस्पतालों में गुरुवार को छापेमारी की. इस दौरान 75 से अधिक अवैध नर्सिंग होम को सील कर दिया गया. सदर अस्पताल के पास संजीवनी नर्सिंग होम, श्यामा अस्पताल, रून्नीसैदपुर के हरिओम नर्सिंग होम, भारत जांच घर व सैदपुर अल्ट्रासाउंड समेत कई निजी अस्पतालों को बंद किया गया है.

  • सीएससी से दो बिचौलिया गिरफ्तार

    डीएम के निर्देश पर सीएचसी में छापेमारी कर दो बिचौलियों को हिरासत में ले लिया गया. दोनों को सरकारी अस्पताल से बहला-फुसला कर निजी चिकित्सालय में ले जाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

  • छह गृहरक्षक व दो आशा निलंबित

    जिले के सरकारी व गैरसरकारी अस्पताल समेत सदर अस्पताल की चिकित्सकीय कुव्यवस्था व शहर में संचालित अवैध नर्सिंग होम को लेकर जिला प्रशासन का विशेष ऑपरेशन शुरू हो गया है. बुधवार रात्रि से जारी ऑपरेशन का दायरा गुरुवार को बढ़ कर प्रखंडों के सरकारी व गैर सरकारी अस्पताल तक पहुंच गया.

  • पुपरी में जांच टीम के पहुंचने से पूर्व गायब हो गये थे डाॅक्टर

    गुरुवार को बीडीओ रागिनी साहू व पीएचसी प्रभारी डाॅ सुरेंद्र कुमार के नेतृत्व में अनुमंडल मुख्यालय में अवैध रूप से संचालित नर्सिंग होम व जांच घरों की जांच की गयी.

  • छौरहियां हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर में तीन माह से लगा है ताला

    बड़ी आबादी तक बेहतर स्वास्थ्य सुविधा पहुंचाने के उद्देश्य से आयुष्मान भारत योजना द्वारा निर्मित हेल्थ एंड वेनलेस सेंटर का बुरा हाल है.

  • चार कर्मी हटाये गये, हड़कंप

    डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह के नेतृत्व में बुधवार को देर रात तक विभिन्न स्थानों पर वाहन जांच अभियान चलाया गया. जिस मकसद से प्रशासन द्वारा यह अभियान चलाया गया, उसमें सफलता भी मिली. इस दौरान विभिन्न कारणों से जहां वाहन चालकों से जुर्माना वसूला किया गया, वहीं कई शराबी भी पकड़े गये.

  • सड़क हादसे में चार व्यक्तियों की मौत से बसौल में चीत्कार

    पश्चिम बंगाल के उत्तरी दिनाजपुर जिले में बुधवार को सड़क हादसे में बसौल गांव के चार व्यक्तियों की मौत से चीत्कार मचा है. इस हादसे में सीताराम साह के अलावा राजकुमार साह, मिथुन झा एवं चंदेश्वर साह की मौत हो गयी. वहीं घायल महेश साह एवं लालबाबू साह का इलाज मुजफ्फरपुर के निजी अस्पताल में चल रहा है.

  • सारे शिकवे-गिले भुला कर एक-दूसरे से गले मिले, दी ईद की मुबारकबाद

    भीषण गरमी के बावजूद जिले में धूमधाम से ईद का त्योहार मनाया गया. मुस्लिम समाज के लोग बुधवार को जल्दी उठकर ईद की नमाज की तैयारी करने लगे. वहीं, महिलाएं एक से बढ़कर एक पकवान बनाने में लग गयी. बाद में नियत समय पर जिले भर के मस्जिदों में मुसलमान भाइयों ने मुल्क की खैरियत एवं अमन-चैन के लिए ईद की नमाज अदा की.

  • नहीं मिला हमलावरों का सुराग पूछताछ के बाद युवक को छोड़ा

    शहर के प्रमुख मेडिकल सर्जिकल प्रतिष्ठान मेसर्स मनोज एंड ब्रदर्स सर्जिकल सेंटर में सोमवार की देर शाम अपराधियों द्वारा अंधाधुंध फायरिंग किये जाने की घटना के तीन दिन बीतने के बाद भी पुलिस अब तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है. फायरिंग की घटना के बाद हिरासत में लिए गये बंसबरिया निवासी विकास कुमार को नगर थाने की पुलिस ने पूछताछ करने के बाद छोड़ दिया.

  • ममता की मौत मामले में हत्या की प्राथमिकी दर्ज

    थाना क्षेत्र के प्रेमनगर गांव के वार्ड संख्या तीन निवासी रामू पासवान की पत्नी ममता देवी(21 वर्ष) की हत्या का मामला स्थानीय थाना में दर्ज किया गया है.

  • फिर रंगदारों के निशाने पर शहर के व्यवसायी

    कभी सूबे के सबसे शांत जिलों में सुमार सीतामढ़ी की आवो-हवा वक्त के साथ खतरनाक तरीके से बदली है. नक्सलियों के पांव जमाने के साथ ही रंगदारी को लेकर छूटभैये अपराधियों द्वारा खुद का गिरोह खड़ा कर लिये जाने के बाद रंगदारी को लेकर जो खूनी खेल शुरू हुआ है, वह अब तक थमा नहीं है.

  • पर्यावरण की सुरक्षा सभी की जिम्मेवारी, पौधरोपण जरूरी

    विश्व पर्यावरण के मौके पर जिले के विभिन्न क्षेत्रों में पौधरोपण कर लोगों को पर्यावरण की सुरक्षा की नसीहत दी गयी. खास कर इस शिक्षाविद् व बुद्धिजीवियों ने कहा कि विश्व में बढ़ते प्रदूषण की रोक-थाम के लिए पर्यावरण की सुरक्षा एक बड़ी चुनौती बनी हुई है. खास कर वायु, जल व मिट्टी की सुरक्षा व इसे प्रदूषित होने से बचाने के लिए पौधरोपण अति आवश्यक है.

  • सीतामढ़ी में कपड़ा व्यवसायी पर फायरिंग

    जिले में बेखौफ अपराधियों ने नौ घंटे के भीतर शहर के दूसरे बड़े व्यवसायी को निशाना बनाया. सोमवार की रात्रि शहर के प्रमुख मेडिकल सर्जिकल प्रतिष्ठान मेसर्स मनोज एंड ब्रदर्स सर्जिकल सेंटर पर फायरिंग की गुत्थी सुलझ भी नहीं थी कि मंगलवार की सुबह बाइक सवार अपराधियों ने शहर के महंथ साह चौक स्थित प्रमुख कपड़ा प्रतिष्ठान पूनम श्री के प्रोपराइटर रजनीश कुमार पर फायरिंग कर दी.

  • प्रशासन के िखलाफ की नारेबाजी, प्रदर्शन

    शहर के बड़े मेडिकल सर्जिकल प्रतिष्ठान मेसर्स मनोज एंड ब्रदर्स सर्जिकल सेंटर पर सोमवार की रात अपराधियों द्वारा फायरिंग किये जाने के बाद लोगों का आक्रोश फूट पड़ा.

  • बैरगनिया व सुरसंड में भी बंद रहीं दवा दुकानें

    सीतामढ़ी में दवा दुकान मनोज सर्जिकल को निशाना बनाकर अपराधियों द्वारा की गयी फायरिंग के विरोध में मंगलवार को बैरगनिया शहर की सभी दवा दुकानें बंद रही.

  • 40 लाख पौधे लगा जिले ने बनाया था रिकार्ड

    पर्यावरण की सुरक्षा व संरक्षण को लेकर प्रति वर्ष पांच जून को विश्व पर्यावरण दिवस मनाया जाता है. इसकी घोषणा सर्वप्रथम संयुक्त राष्ट्र संघ की ओर से वर्ष 1972 में राजनीतिक व सामाजिक जागृति लाने के उद्देश्य से की गयी थी.

  • अपने दम पर चला रहे हैं स्वच्छता अभियान

    साल 2014 में केंद्र में मोदी सरकार बनने के बाद जब दो अक्तूबर को महात्मा गांधी के जन्म दिवस को स्वच्छता दिवस के रूप में घोषित किया गया तो हर तरफ नेताओं द्वारा इसका खूब प्रचार प्रसार किया गया. सबके हाथ में झाड़ू थे, जो लोगों को अपना आस-पास साफ रखने की नसीहत दे रहे थे.

  • पत्नी की मौत पर विलाप कर रहे पति से रुपये वसूला

    गर्भ में पल रहे बच्चे के साथ तबस्सुम व नीतू की मौत के बाद भ्रष्टाचार, अनियमितता व अनुशासनहिता को लेकर सुर्खियों में आ चुके सदर अस्पताल में सोमवार को मानवता को तार-तार करने वाली तस्वीर देखने को मिल रही थी. जहां पत्नी की मौत के बाद शव को पहुंचाने के लिए नि:शुल्क शव वाहन का चालक प्रमोद कुमार मृतका सरिता के पति नवल से छह सौ रुपये घूस मांग रहा था.

  • अधिवक्ता हत्याकांड में तांत्रिक लक्ष्मण समेत पांच हुए रिहा

    उच्च न्यायालय, पटना के अधिवक्ता रणधीर हत्याकांड में एडीजे 2 शिव कुमार शुक्ला ने सोमवार को दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद आरोपित तांत्रिक लक्ष्मण चौबे समेत कृष्ण कुमार उर्फ सोनू, मिथलेश तिवारी, अनिल ठाकुर व मुन्ना कुमार को साक्ष्य के अभाव में रिहा कर दिया है.

  • जेल में छापेमारी में लगातार बरामद हो रहा प्रतिबंधित सामान

    स्थानीय मंडल कारा में जब भी छापेमारी व जांच अभियान चलाया जाता है, तो वह समान मिल ही जाता है, जो जेल में प्रतिबंधित है. समय-समय पर जेल प्रशासन भी विभिन्न वार्डों में तलाशी/जांच करता है.

  • सीतामढ़ी जिला क्रिकेट एसोसिएशन को मिली मान्यता

    25 मई 2019 को बिहार क्रिकेट संघ की वार्षिक आमसभा में विनीत कुमार की अध्यक्षता वाली सीतामढ़ी जिला क्रिकेट एसोसिएशन को मान्यता दे दी गयी है. अब बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त यह नयी कमेटी आधिकारिक रूप से जिला में क्रिकेट का संचालन करेगी.

  • सीतामढ़ी में शराब बेचने का विरोध करने पर हत्या

    सीतामढ़ी : मेहसौल ओपी अंतर्गत लक्ष्मीनगर महुराहा वार्ड नंबर 2 में रविवार की शाम शराब बेचने का विरोध करने पर तस्कर ने अपने मां व दोस्तों के साथ मिलकर प्रद्मुमन यादव की चाकू से गोद कर हत्या कर दी. हत्या की नियत से प्रद्मुमन के पेट में चाकू से पांच वार किया गया है. परिजनों की सूचना पर मेहसौल ओपी प्रभारी मो रजा ने खून से लथपथ प्रद्मुमन को सदर अस्पताल में ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने प्रद्मुमन को मृत घोषित कर दिया. प्रद्मुमन की पहचान मेहसौल ओपी अंतर्गत नया टोला मेहसौल वार्ड नंबर 25 निवासी रामबाबू राय के 22 वर्षीय पुत्र के रूप में की गयी है.

  • सीतामढ़ी : स्‍कॉर्पियो चोरी करते रंगे हाथों धराया, हुई धुनाई

    सीतामढ़ी : सीतामढ़ी-डुमरा रोड स्थित राजोपट्टी बड़ी मस्जिद के पास से रविवार की सुबह 7 बजे स्कार्पियों गाड़ी चोरी करते एक चोर को स्थानीय लोगों ने रंगे हाथ पकड़ कर धुनाई कर मेहसौल ओपी पुलिस के हवाले कर दिया गया है. चोर शिवहर जिले के पुरनहिया थाना क्षेत्र के अख्ता पोखरहीया गांव निवासी राम विनय राय का पुत्र राहुल कुमार हैं. स्कार्पियों मालिक की पत्नी के बयान पर केस दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है.

  • 2.70 लाख सुपारी देकर बेटे ने रची थी रामकृपाल की हत्या की साजिश

    डुमरा रोड शांतिनगर मोहल्ले निवासी बीएसएफ जवान रामकृपाल चौधरी के हत्या की साजिश उनके पुत्र अरविंद कुमार ने रची थी.

  • दूसरे दिन भी चुल्हाई पर हमला

    थाना क्षेत्र के बेला गांव में की सुबह 6 बजे हरवे-हथियार से लैस होकर पांच-छह लोगों शुक्रवार की दूसरी बार चुल्हाई महतो का हत्या करने की नियत धावा बोल दिया.

  • दुष्कर्म के प्रयास का लगाया आरोप

    थाना क्षेत्र के टिकौली गांव निवासी दीन मोहम्मद की पत्नी मीना खातून द्वारा दुष्कर्म के प्रयास का आरोप लगाते हुए एक प्राथमिकी दर्ज करायी है. आरोप लगाया है कि उसका पति दिल्ली में रहता है. वह अपनी सास के साथ घर पर रहती है. विगत 26 मई को वह अपने कमरे में सोयी थी.

  • जिला निबंधन कार्यालय में ई-स्टांप की सेवा शुरू

    जिले में जमीन की रजिस्ट्री व उससे जुड़े अन्य कार्यों से संबंधित शुल्क जमा करने के लिए अब लोगों को न तो ज्यादा भाग दौड़ करना पड़ेगा और न बैंकों का चक्कर लगाना पड़ेगा. अब जिला निबंधन कार्यालय परिसर में ही लोगों को ई-स्टांप की सुविधा के लिए ई-स्टांपिंग सेंटर की शुरुआत की गयी है. विभागीय स्तर से कार्यालय परिसर में ही स्टॉक होल्डिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने ई-स्टांप की सेवा शुरू की है.

  • शोभा यात्रा के साथ महायज्ञ का शुभारंभ

    जिले के डुमरा प्रखंड अंतर्गत हरि छपरा-मुरादपुर स्थित प्रसिद्ध श्री सीताराम नाम सुखधाम आश्रम (श्री मुठिया बाबा की कुटिया) में शुक्रवार से भव्य कलश शोभा-यात्रा के साथ नौ दिवसीय श्री सीताराम नाम रूप लीला धाम महायज्ञ का शुभारंभ हो गया.

  • वैन व टेंपो की टक्कर में आठ घायल

    नगर थाना क्षेत्र के मधुबन रोड विवाह भवन के पास शुक्रवार की देर शाम मल्टीएक्स वैन व टेंपो के बीच हुए आमने-सामने की टक्कर में एक बच्चा सहित आठ लोग जख्मी हो गये है. जख्मी का इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है.

  • मोदी को दुबारा पीएम बनने पर िनकाला जुलूस

    नरेंद्र मोदी द्वारा दोबारा प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने की खुशी में स्थानीय विधानसभा क्षेत्र के गाढ़ा मंडल अध्यक्ष विनोद कुमार के नेतृत्व में शुक्रवार को भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा संकल्प सह विजय मोटरसाइकिल जुलूस निकाला गया.

  • बिजली गुल होने पर गुस्साये लोगों ने सड़क को जाम कर किया प्रदर्शन

    नगर के बड़ी बाजार के समीप मुख्य सड़क पर गुरुवार की दोपहर जर्जर विद्युत तार बदलने को लेकर स्थानीय लोगों ने बांस-बल्ला लगाकर सड़क जाम करने के साथ ही विभाग एवं जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया.

  • रीगा मिल पर किसानों का "138 करोड़ बकाया

    रीगा चीनी मिल प्रबंधन की लापरवाही के कारण जिले के हजारों किसानों को उनके गन्ना मूल्य का भुगतान संभव नहीं हो पाया है. राज्य सरकार ने मिल की लापरवाही को गंभीरता से लेते हुए भुगतान के मामले पर मिल प्रबंधन पर शिकंजा कस दिया है.

  • ऑन कॉल का खेल है जारी नर्स व ममता करा रहीं प्रसव

    सदर अस्पताल में महज 15 दिनों के अंदर चिकित्सकों की लापरवाही के कारण दो गर्भवती जच्चे व बच्चे की मौत को लेकर बुधवार की रात 10 बजे के डीएम डाॅ रणजीत कुमार सिंह ने औचक निरीक्षण किया. सबसे पहले डीएम सर्जिकल वार्ड पहुंचे. वहां उपस्थित नर्स से महिला चिकित्सक की जानकारी ली.

  • 10 लोगों पर मारपीट की प्राथमिकी दर्ज

    थाना क्षेत्र के महुआगाछी गांव निवासी सुजीत कुमार की लिखित शिकायत के आलोक में स्थानीय पुलिस ने एक प्राथमिकी कर अनुसंधान शुरू की है. दर्ज प्राथमिकी में रामनरेश पंडित, मुन्ना पंडित, मिंटू पंडित व शिवम पंडित समेत कुल 10 लोगों को आरोपित किया गया है.

  • बेलसंड में पूर्व मुखिया के पुत्र की गोली मार हत्या

    बेलसंड थाना अंतर्गत लोहसी गांव निवासी सह पूर्व मुखिया जगन्नाथ प्रसाद सिंह के 40 वर्षीय पुत्र धीरज कुमार की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. घटना के बाद शव को रीगा में फेंक दिया.

  • सदर अस्पताल में तड़पती रही प्रसूता नहीं आयी डॉक्टर, हुई मौत, लोगों का फूटा गुस्सा

    चिकित्सकों व कर्मियों की लापरवाही व वरीय अधिकारियों की अनदेखी के कारण सदर अस्पताल में गर्भवती महिलाओं के मौत का सिलसिला नहीं थम रहा. समय पर इलाज नहीं होने के कारण तड़प-तड़प कर गर्भवती महिलाएं दम तोड़ रही है. 15 दिन के अंदर मंगलवार की रात सदर अस्पताल में नानपुर प्रखंड के नानपुर

  • एक जून से बायोमेट्रिक से बनानी होगी हाजिरी

    सदर अस्पताल में मंगलवार की देर रात गर्भवती महिला नितु की बच्चा के साथ मौत हो जाने के मामले को डीएम डाॅ रणजीत कुमार सिंह ने गंभीरता से लेते हुए तत्काल प्रभाव से चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों को

  • जिला प्रबंधक के अतिरिक्त प्रभार से हटाये गये अपर समाहर्ता

    पदभार ग्रहण करने के बाद डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह ने कड़ी कार्रवाई करते हुए अपर समाहर्ता (विभागीय जांच) अवधेश राम को जिला प्रबंधक राज्य खाद्य निगम के अतिरिक्त पद से हटा दिया है.

  • संदेहास्पद स्थिति में सर्राफ की मौत, ससुरालवाले आरोपित

    संपत्ति के विवाद को लेकर नगर थाना क्षेत्र के सोनापट्टी मोहल्ला वार्ड नंबर 8 निवासी रजनीश सर्राफ उर्फ विक्की सर्राफ की हत्या सोमवार की रात परिवार वालों ने कर दी. यह आरोप मृतक रजनीश की पत्नी इंदु सर्राफ ने पुलिस को बयान देकर लगाया है. इंदु ने अपनी सास उषा देवी, भैसुर म

  • रेलवे ट्रैक पर युवक की सिरकटी लाश मिलने से फैली सनसनी

    थाना क्षेत्र के हरपुरवा गांव से होकर गुजरने वाली रेलवे ट्रैक पर सोमवार की देर रात करीब 10:30 बजे एक युवक की सिर कटी लाश मिलने से सनसनी फैल गयी. दरभंगा से मुजफ्फरपुर जाने वाली आखिरी ट्रेन गुजरने के बाद जब हरपुरवा रेलवे गुमटी के गार्ड ने टॉर्च जलाया तो उसकी नजर युवक की लाश पर गयी.

  • अभियुक्तों को शीघ्र करें गिरफ्तार : एसपी

    कलेक्ट्रेट स्थित अपने कार्यालय कक्ष में एसपी अनिल कुमार ने मंगलवार को डीएसपी व सर्कल इंस्पेक्टर के साथ बैठक कर लंबित कांडों की समीक्षा की. लंबित कांडों के निष्पादन में हो रहे विलंब व अभियुक्तों की गिरफ्तारी नहीं होने पर एसपी ने नाराजगी व्यक्त की. कहा कि कांडों के निष्पादन व अभियुक्तों की गिरफ्तारी में कोताही बरतने वालों पर विभागीय कार्रवाई की जायेगी.

  • मजबूत सरकार बनाने में सफल रहा देश : विहिप

    शहर स्थित रामविलास मंदिर परिसर में विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की बैठक संपन्न हुई. अध्यक्षता विहिप के पदाधिकारी रामानंद प्रसाद ने की.

  • डीएसपी ने डुमरा थाने का किया औचक निरीक्षण

    सदर डीएसपी डाॅ कुमार वीर धिरेंद्र ने मंगलवार को डुमरा थाना का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान डीएसपी ने विभिन्न अभिलेखों व केस फाइलों की जांच की. पुलिस पदाधिकारियों को अपराध नियंत्रण को लेकर कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया.

  • सीएसपी संचालक से दो लाख लूटे

    थाना क्षेत्र के दोस्तिया व इंदरवा गांव के बीच सरेह में सोमवार को बाइक सवार तीन अपराधियों ने सीएसपी संचालक राजू कुमार से दो लाख रुपये लूट लिये. घटना दोपहर करीब 12.15 बजे की है. परछहियां गांव निवासी रामलक्ष्ण महतो के पुत्र राजू कुमार पिछले तीन वर्षों से बसहिया गांव में एसबीआइ का ग्राहक सेवा केंद्र चलाते हैं.

  • अग्निशामक यंत्र नहीं लगाने पर कोचिंग सेंटर होगा बंद

    गुजरात के सूरत में कोचिंग में लगी आग की घटना को राज्य सरकार के निर्देश पर अग्निशामक विभाग ने जांच-पड़ताल शुरू कर दी है.

  • दो गुटों में पत्थरबाजी, सात घायल

    थाना क्षेत्र के एकडंडी मैसहा गांव में रविवार की देर रात डीजे बजाने से मना करने को लेकर दो गुटों के बीच मारपीट व रोड़ेबाजी की घटना हुई. घटना में दोनों गुटों की ओर से करीब दर्जन भर लोग घायल हो गए. घायलों का इलाज स्थानीय सीएचसी में कराया गया.

  • तीन दिनों तक बिजली सेवा रहेगी बाधित

    प्रखंड मुख्यालय बाजार में बिजली की जर्जर तार बदलने को लेकर सोमवार से अगले तीन दिन सुबह सात से 11 बजे व शाम तीन से पांच बजे तक विद्युत सेवा बाधित रहेगी,

  • बंद को लेकर काठमांडू के लिए बसों का परिचालन रहा बाधित

    पड़ोसी देश नेपाल में नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (विप्लव गुट) द्वारा सोमवार को आहूत नेपाल बंद का असर सीमा से सटे जिलों में भी देखा गया.

  • पूरब संग्राम फंदह गांव में अगलगी में चार घर खाक

    स्थानीय मिल चौक से सटे पूरब संग्राम फंदह गांव में सोमवार को दोपहर करीब हुई अगलगी की घटना में रौशन खातून, महेश पासवान व गणेश पासवान समेत चार लोगों की घर व उसमें रखी सामग्री जल कर खाक हो गयी.

  • स्टेशन पर मालगाड़ी के टैंकर से रिस रहा पेट्रोल

    स्थानीय रेलवे स्टेशन के प्लेटफाॅर्म नंबर तीन पर गुरुवार की देर रात 12 बजे से खड़ी डीजल व पेट्रोल से भरी मालगाड़ी के टैंकर से लगातार पेट्रोल का रिसाव हो रहा है. तकरीबन 17 घंटे से मालगाड़ी के एक दर्जन से अधिक टैंकर से हो रहे रिसाव को लेकर रेल प्रशासन पूरी तरह अंजान बना हुआ है.

  • सेवा, सुरक्षा और बंधुत्व वाहिनी का मुख्य ध्येय

    इंडो-नेपाल बॉर्डर पर तैनात सशस्त्र सीमा बल(एसएसबी) 51 वीं बटालियन ने गुरुवार को अपना सातवां स्थापना दिवस मनाया. इस अवसर पर नगर के औद्योगिक क्षेत्र स्थित मुख्यालय में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि क्षेत्रीय मुख्यालय मुजफ्फरपुर के डीआइजी एकेसी सिंह ने बल के कार्य व जवानों

  • हाइकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने किया कोर्ट का निरीक्षण

    पटना हाइकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति अमरेश्वर प्रताप शाही ने शुक्रवार की दोपहर स्थानीय सिविल कोर्ट का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में उन्होंने कोर्ट के सभी कोणों की सुरक्षा व्यवस्था, साफ-सफाई व विधि-व्यवस्था का जायजा लिया. वहीं न्यायिक कर्मियों को निर्देशित भी करते रहे.

  • 20 में से 15 प्रत्याशियों की जमानत हुई जब्त

    लोकसभा चुनाव का परिणाम गुरुवार को सामने आ गया. 2014 के चुनाव की तरह इस चुनाव में भी 20 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमाये थे. खास बात यह रही कि 20 में से 15 प्रत्याशियों की जमानत भी नहीं बच सकी.

  • 2.5 लाख से अधिक मतों से जीते सुनील

    आखिरकार जिस दिन का वोटरों को काफी दिनों से इंतजार था, वह गुरुवार को बीत गया. लोस चुनाव में वोटिंग करने वाले 10 लाख 30 हजार 513 वोटरों को मतगणना का परिणाम जानने की उत्सुकता थी.

  • चुनावी खर्च में आगे रहे जदयू प्रत्याशी

    सबसे अधिक वोट हासिल करने वाले जदयू प्रत्याशी सुनील कुमार पिंटू चुनावी खर्च करने के मामले भी आगे रहे है. चुनाव में पैसे खर्च करने में श्री पिंटू ने कोई कोताही नहीं बरती है. नामांकन दाखिल करने के बाद से ही चुनावी खर्च में श्री पिंटू आगे रहे और खर्च का यह आंकड़ा लास्ट तक बरकरार रहा.

  • पांच बदमाशों ने तीन बाइक सवारों को बनाया निशाना

    प्रखंड अंतर्गत महिंदवारा थाना क्षेत्र में महज तीन घंटे के अंदर दो बाइक पर सवार पांच सशस्त्र अपराधकर्मियों ने पिस्तौल के बल पर लूट की तीन घटनाओं को ताबड़तोड़

  • दहेज प्रताड़ना मामले में मिली सजा

    दहेज प्रताड़ना के एक मामले में एसडीजेएम सदर विक्रम कुमार ने मंगलवार को दोनों पक्ष की दलीलें सुनने के बाद छह आरोपितों को डेढ़-डेढ़ वर्ष साधारण कारावास व छह हजार रुपये का अर्थदंड लगाया है. अर्थदंड की राशि नहीं चुकाने पर एक माह अतिरिक्त कारावास भुगतना पड़ेगा.

  • डिक्की तोड़ कर 50 हजार निकाला, Rs 30 हजार बरामद

    मेहसौल ओपी के समीप मंगलवार को एक व्यक्ति की बाइक का डिक्की तोड़कर 50 हजार रुपये लेकर अज्ञात युवक भागने लगा. युवक का पीछा करने पर वह पैसा फेंक कर फरार हो गया.

  • सीएसपी के कर्मी से पिस्टल के बल 30 हजार की लूट, कारतूस बरामद

    जिले के बाजपट्टी थाना क्षेत्र के पटदौरा-विशनपुर रोड स्थित बगीचा के समीप सोमवार को दिनदहाड़े बाइक सवार अपराधियों ने एसबीआइ के ग्राहक सेवा केंद्र (सीएसपी) संचालक के स्टाफ से पिस्टल के बल पर 30 हजार कैश, लैपटॉप व पोस मशीन लूट लिया. बाइक रोकने के लिए अपराधियों में से एक ने फायरिंग भी की.

  • पिटाई से जख्मी दीपलाल की इलाज के क्रम में मौत

    थाना क्षेत्र के भेड़रहिया गांव निवासी दीपलाल पासवान की रविवार को इलाज के क्रम में पीएमसीएच, पटना में मौत हो गयी. 16 मई 2019 को दो गुटों के बीच हिंसक झड़प में वह सिर पर रॉड के प्रहार से बुरी तरह जख्मी हो गया था.

  • मुनेश हत्याकांड में शातिर ने स्वीकारी संलिप्तता

    सीएसपी संचालक मुनेश कुमार की लूट के बाद हत्या के मामले में गिरफ्तार शातिर बेल गांव निवासी सत्येंद्र ठाकुर को पुलिस ने सोमवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

  • बिजली चोरी के मामले में चार के विरुद्ध प्राथमिकी

    विद्युत चोरी की बाबत स्थानीय थाना में चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. कनीय विद्युत अभियंता संजय कुमार के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में कहा है कि विगत 15 मई को विद्युत चोरी के खिलाफ छापेमारी के दौरान मोरसंड निवासी अरूण कुमार सिंह व माधोपुर सुल्तानपुर निवासी शंभू दास को एलटी तार में टोका फंसाकर

  • सुरसंड में घास जलाने के विवाद में युवक की हत्या

    थाना क्षेत्र के बघाड़ी गांव में सोमवार को रंजू मंडल (40) की पीटकर हत्या कर दी गयी. वह बघाड़ी गांव के वार्ड संख्या नौ निवासी स्व रामसेवक मंडल का पुत्र था. घटना नौ बजे दिन की है. सूचना मिलने के बाद पहुंचे दारोगा जितेंद्र कुमार सिंह व अशोक कुमार ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सीतामढ़ी भेज दिया.

  • मिस फायर से साढ़े तीन साल में दो लोगों की मौत

    कानून का राज स्थापित करने में अहम भूमिका निभाने वाले सुरक्षाकर्मियों में एक होमगार्ड जवान तीन दशक में छह बार भी रेफ्रेसर का कोर्स नही करने के बाद भी घातक हथियार राइफल लेकर घूम रहे है. जिसका दु:ष्परिणाम भी सामने आ रहा है. साल में एक बार रेफ्रेसर का कोर्स नही करने के कारण पिछले साढ़े तीन साल के अंदर होमगार्ड

  • निजी स्कूल के हॉस्टल से दो नाबालिग छात्र गायब

    सीतामढ़ी-रीगा रोड स्थित ब्राइट लैंड इंटरनेशनल हॉस्टल को दो नाबालिग छात्र चार दिन से गायब है. शिवहर जिले के परसौनी तैयब गांव निवासी जनक पासवान की पत्नी जिंसी देवी ने नगर थाना पुलिस को आवेदन देकर अपने पोता अभिषेक कुमार 13 वर्ष व सुरसंड थाना क्षेत्र के जवाही गांव निवा

  • गोली मार कर जख्मी करने का आरोप

    सीतामढ़ी शहर स्थित नंदीपत मेमोरियल हॉस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर में इलाजरत जानीपुर गांव निवासी जख्मी प्रसन्न कुमार मिश्र उर्फ कुन्नु द्वारा सीतामढ़ी नगर पुलिस को दिये फर्द बयान के आधार

  • पिस्तौल के साथ आठ गिरफ्तार

    सीतामढ़ी व मुजफ्फरपुर जिला के विभिन्न थाना में हत्या व लूट समेत कई संगीन घटनाओं को अंजाम देने वाले आठ शातिर अपराधी को जिला पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

  • अस्पताल में खड़े एंबुलेंस की हुई जांच

    सदर अस्पताल उपाधीक्षक डाॅ शकील अंजूम व अस्पताल प्रबंधक विजय चंद्र झा ने शुक्रवार को अस्पताल परिसर में खड़ी 102 एंबुलेंस की जांच की. प्रबंधक विजय चंद्र झा ने बताया कि सदर अस्पताल में अभी चार 102 एंबुलेंस है, जिसमें दो एंबुलेंस करीब चार महीने से खराब पड़ा हुआ है.

  • पांच घंटे तक परिजनों ने किया हंगामा, जान बचाकर भागे चिकित्सक, नर्स व स्टाफ

    प्रसव के दौरान प्रसूता की मौत को लेकर गुरुवार को सदर अस्पताल में जमकर हंगामा हुआ. मृतका तब्बसुम खातून के परिजन को जैसे हीं मौत की जानकारी मिली, उक्त लोग प्रसव वार्ड के बाहर आपे से बाहर होकर हंगामा शुरू कर दिये. परिजन डॉक्टर व कर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगा रहे थे. हंगामा बढ़ता देख अस्पताल में मौजूद डॉक्टर, एएनएम व अन्य स्टाफ इधर-उधर भाग निकले.

  • नवादा चुनाव कराने गया होमगार्ड 37 दिन से गायब

    जिला मुख्यालय स्थित गृह रक्षा वाहिनी कार्यालय के होमगार्ड जवान सोनेलाल दास 33 दिन से नवादा जिला से गायब है. सोनेलाल डुमरा थाना क्षेत्र के रूपौली गांव निवासी है. होमगार्ड जवान के गायब होने की घटना से उनकी पत्नी कौशल्या देवी समेत परिवार के सभी सदस्यों का रो-रो कर बुरा हाल है.

  • प्रेमी ने जाल में फंसाया और पहुंचा दिया रेडलाइट एरिया

    उसके प्रेम जाल में फंस गयी. उम्मीद लगाये बैठी थी कि शादी कर हम दोनों खुशी से नयी जिंदगी जियेंगे, लेकिन उसने तो खाई में ही ढकेल दिया. हमने तो साथ-साथ जीने व मरने की कसमें खायी थी, लेकिन हमें क्या पता कि चंद रुपयों के लिए वह मेरी जिंदगी का सौदा कर देगा. यह दास्तां है उन अभागी लड़कियों का, जिसके प्रेमी ने धोखा देकर उसके जिस्म का सौदा कर डाला.

  • आम तोड़ने से मना करने पर घायल किया

    थाना क्षेत्र के ढिमाही गांव में आम तोड़ने से मना करने पर एक व्यक्ति को मारपीट कर जख्मी कर दिया. जख्मी रवि राम का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया.

  • आम तोड़ने से मना करने पर घायल किया

    थाना क्षेत्र के ढिमाही गांव में आम तोड़ने से मना करने पर एक व्यक्ति को मारपीट कर जख्मी कर दिया. जख्मी रवि राम का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया. नगर

  • अगवा युवती को बरामद किया

    प्रखंड के एक गांव से विगत नौ अप्रैल को अपहृत युवती को थाना पुलिस ने बुधवार को नगर थाना के मोहनपुर से बरामद कर लिया. वहीं अपहर्ता को उसके ससुराल थाना क्षेत्र के डंगरहा गांव से गिरफ्तार कर लिया. युवती को 164 के बयान के बाद गुरुवार को पटना अल्पावास गृह भेज दिया गया है.

  • भूमि विवाद में मामा की गला काट कर हत्या

    जिले के रीगा थाना क्षेत्र के बेला सहबाजपुर गांव में बुधवार की अहले सुबह भूमि विवाद में भांजे ने मामा की गंड़ासे से गला काटकर हत्या कर दी. घटना को उस समय अंजाम दिया गया, जब मृतक सियाराम महतो (60) दरवाजे पर सोया था. सूचना मिलने पर सहायक दारोगा ओमप्रकाश कुमार ने पुलिस बल के साथ पहुंच कर मामले की छानबीन की तथा खून से लथपथ शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा.

  • बच्चों के विवाद में तीन को पीटा, घर फूंका

    थाना क्षेत्र के पताही वार्ड नंबर-चार में बच्चों के विवाद में कुछ लोगों द्वारा महिला समेत तीन लोगों के साथ बेरहमी से मारपीट करने व घर पर केरोसिन छिड़ककर आग लगा देने का मामला सामने आया है.

  • रेडलाइट एरिया से गिरफ्तार पांचों धंधेबाजों को भेजा जेल

    नयी दिल्ली की संस्था जस्टिस वेंचर्स इंडिया ट्रस्ट के कर्मियों की निशानदेही पर प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों की विशेष टीम की छापेमारी में रेडलाइट एरिया बोहा टोला से गिरफ्तार महिला समेत पांचों धंधेबाजों को बुधवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया. गिरफ्तार धंधेबाजों में मंजूर खलीफा

  • तीन दशक बाद भी नहीं बन सकीं सड़कें

    प्रखंड अंतर्गत बथनाहा हाइस्कूल से रामनगर गांव तक की दूरी एक किमी से भी कम है. लेकिन, इस एक किमी की दूरी तय करना वर्तमान में किसी जंग जीतने से कम नहीं रह गया है. 32 वर्ष एक युग के समान होता है. इतने वर्षों में काफी कुछ बदल चुका होता है. यहां भी इतने वर्षों में कई सांसद एवं विधायक अ

  • जोंका पुल पर अक्सर जाम से लोग रहते परेशान

    शहर से सटे बरियारपुर-टंडसपुर सीमा पर फोरलेन चौराहे के समीप एनएच-104 स्थित जोंका पुल पर अक्सर जाम लगे रहने के कारण राहगीरों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. यह परेशानी पिछले कई सालों से बनी हुई है.

  • बाइक की डिक्की से पांच लाख रुपये की चोरी

    नगर के कारगिल चौक के समीप स्थित पीएनबी शाखा से पांच लाख की निकासी कर घर जाने के लिए तैयार एक व्यक्ति की बाइक की डिक्की से पलक झपकते

  • नानपुर में सीएसपी संचालक से 81 हजार लूटकर भाग रहे तीन बदमाशों को ग्रामीणों ने पकड़ा

    थाना अंतर्गत मझौर-बहेरा पथ में मंगलवार की शाम सीएसपी संचालक मोजिबुर रहमान से पिस्तौल के बल पर 81 हजार रुपये छीन कर भाग रहे तीन बदमाशों को ग्रामीणों ने घेराबंदी कर दबोच लिया. ग्रामीणों ने तीनों बदमाशों को मारपीट कर अधमरा करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया.

  • सीतामढ़ी जंक्शन से तीन अवैध वेंडर गिरफ्तार

    रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवानों ने सीतामढ़ी जंक्शन के प्लेटफॉर्म से तीन अवैध वेंडर को गिरफ्तार किया है. तीनों बिना अनुज्ञप्ति के अवैध तरीके से खाद्य पदार्थ व पेय पदार्थ बेच रहा था.

  • महिला समेत पांच गिरफ्तार

    नयी दिल्ली की एनजीओ जेबीआइटी इंडिया ट्रस्ट की निशानदेही पर प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों की टीम ने मंगलवार को नगर थाने की पुलिस को साथ लेकर रेडलाइट एरिया बोहा टोला में छापेमारी की.

  • रेडलाइट एरिया से छह महीने में 13 लड़कियां देह व्यापार से मुक्त

    नयी दिल्ली की एनजीओ जस्टिस वेंचर्स इंडिया ट्रस्ट, नयी दिल्ली की सराहनीय पहल पर जिला पुलिस ने रेड लाइट एरिया बोहा टोला में दूसरी बार छापेमारी कर छह माह के अंदर 13 लड़कियों को मुक्त किया है. मुक्त सभी लड़कियों की दास्तां काफी पीड़ादायक है. उनकी आपबीती सुनकर बिचौलियों के खिलाफ लोगों के दिलों-दिमाग में आग से लग जाती है.

  • हादसे में जख्मी अंजलि ने दम तोड़ा

    सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर मुख्य पथ पर मोरसंड गांव 23 माइल के समीप सोमवार को अज्ञात वाहन की चपेट में आने से गंभीर रूप से जख्मी युवती ने देर रात इलाज के लिए पीएमसीएच, पटना ले जाने के क्रम में रास्ते में दम तोड़ दिया.

  • बरात से लौट रहा ट्रैक्टर पलटा युवक की मौत, छह लोग जख्मी

    सीतामढ़ी-मधुबनी स्टेट हाइवे पर बजपट्टी भोला चौक के समीप रविवार की दोपहर ट्रैक्टर पलटने से एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. वहीं दुर्घटना में ट्रैक्टर पर सवार छह लोग जख्मी हो गये.

  • पूर्व के विवाद में दंपती को मारपीट कर घायल किया

    नगर थाना क्षेत्र के हुसैना गांव के वार्ड नंबर-11 में सोमवार की देर शाम पूर्व के विवाद में एक दंपति को मारपीट कर घायल कर दिया. घायल मो मुजेबुल कुरैशी एवं पत्नी खुर्शीदा खातून को उपचार के लिए सद

  • जिले के जांचघरों में महिला टेक्निशियनों का अभाव

    जिले में जांच घरों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. संचालक मोटा मुनाफा भी कमा रहे है. चिकित्सक भी खुश है. स्वास्थ्य विभाग भी सबकुछ देख कर भी अनदेखा बना हुआ है. सबके बावजूद एक सच यह भी है कि जिले के जांचघरों में महिला टेक्निशियन का अभाव है. जिसका परिणाम है कि शुल्क देने के बाद भी

  • बेलसंड के सभी नलकूप बंद होने से सिंचाई को ले किसान परेशान

    सिंचाई सुविधा के अभाव में जिले के किसान परेशान है. चुनावी मौसम में किसानों की समस्याओं को लेकर तरह-तरह के दावे किये जाते है, लेकिन चुनाव परिणाम निकलने के बाद अधिकांश वादे छलावा साबित होता है. जिले के अन्य हिस्सों की तरह बेलसंड के किसान भी परेशान है.

  • जमीन विवाद में मारपीट कर किया जख्मी, केस

    भूमि विवाद में थाना क्षेत्र के मेघपुर गांव में कुछ लोगों ने एक व्यक्ति को मारपीट कर जख्मी कर दिया. घटना को लेकर जयमंगल चौधरी ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • तपिश से सड़कों पर कर्फ्यू जैसे हालात

    सूर्य की तपिश लगातार बढ़ रही है, जिसके चलते जिले का तापमान भी लगातार बढ़ रहा है. गरमी से लोग बेहाल हो रहे हैं. सूर्योदय से पहले से ही लोग गरमी के मारे बेचैनी महसूस करने लगते हैं. सूर्योदय के बाद जैसे-जैसे दिन उपर उठता है, गरमी के मारे लोगों की बेचैनी और बढ़ती जाती है.

  • सिविल सर्जन ने सदर अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

    सीएस डॉ रवींद्र कुमार ने शनिवार को सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में अनुपस्थित रहने पर तीन चिकित्सक, डाटा ऑपरेटर तथा लैब तकनीशियन का एक दिन का वेतन काट दि

  • मोहनी में अब तक विद्युत सेवा नहीं हुुई बहाल

    प्रखंड के मोहनी गांव के खादी भंडार टोला में अब तक विद्युत सेवा बहाल नहीं हो सका है. इससे वहां के लोग काफी दु:खी है. उनका कहना है कि प्रखंड में शायद ही कोई गांव होगा, जहां अब तक बिजली की सुविधा नहीं पहुंच सकी होगी, पर यहां के लोग अब तक बिजली के अभाव का दंश झेल रहे हैं.

  • राष्ट्रद्रोह कानून को इतना मजबूत बनायेंगे कि राष्ट्रद्रोही कांप उठेंगे

    गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि एनडीए सरकार जनता की आंखों में धूल झोंक कर नहीं, बल्कि आंखों में आंख डालकर भारत राष्ट्र का विकास करती है. कांग्रेस व उनके सहयोगी दल राष्ट्रद्रोह कानून हटाना चाहते हैं, लेकिन एनडीए सरकार के गठन होते हीं राष्ट्रद्रोह कानून को इतना मजबूत बनाऊंगा कि कोई भी राष्ट्रद्रोही कांप उठेगे.

  • गन्ना किसानों की समस्या पर सरकार चुप: तेजस्वी

    पूर्व उप मुख्यमंत्री सह नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि केंद्र की मोदी व बिहार की नीतीश सरकार संविधान विरोधी है. भाजपा सरकार से संविधान को खतरा है. इस

  • गन्ना किसानों की समस्या पर सरकार चुप: तेजस्वी

    पूर्व उप मुख्यमंत्री सह नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि केंद्र की मोदी व बिहार की नीतीश सरकार संविधान विरोधी है.

  • जल संकट से लड़ने को नियंत्रण कक्ष

    भीषण गर्मी के चलते जिले में पेयजल की समस्या उत्पन्न न हो, को लेकर लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण की ओर से विभागीय निर्देश पर नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है.

  • ट्रैक्टर से कुचल कर महिला की मौत, चालक फरार

    नगर थाना क्षेत्र के भासर गांव में गुरुवार की देर शाम ट्रैक्टर से कुचलकर एक महिला की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. मृतका की पहचान पुनौरा थाना क्षेत्र के कचबचीपुर गांव निवासी स्व कैलाश सिंह की 50 वर्षीया पत्नी मनवृति देवी के रुप में की गयी है.

  • छापेमारी में एक क्विंटल पॉलीथिन जब्त

    नगर कार्यपालक पदाधिकारी दीपक झा ने टास्क फोर्स के सदस्यों समेत नगर परिषद के अन्य कर्मचारियों के साथ मिलकर शहर के गुदरी बाजार से लेकर लखनदेई पुल एरिया तक पाबंदी के बावजूद अवैध तरीके से पॉलीथिन का कारोबार करने वाले अलग-अलग कारोबारियों की दुकानों पर छापेमारी की.

  • ट्रेन की चपेट में आने से महिला की मौत

    सीतामढ़ी-रक्सौल रेलखंड के स्थानीय रेलवे स्टेशन के होम सिग्नल के पास गुरुवार की दोपहर डीएमयू(75225 अप) की चपेट में आकर एक महिला की मौत इलाज के दौरान हो गयी.

  • किसान समेत दो घरों से पांच लाख की डकैती

    थाना क्षेत्र के इंदरवा पंचायत के सहोरवा गांव में बुधवार की रात सशस्त्र डकैतों ने किसान मिश्रीलाल साह व भाई लालबाबू साह के घर धावा बोलकर नगदी, जेवरात, कीमती कपड़ा, मोबाइल, एलइडी टीवी समेत लगभग पांच लाख की संपत्ति लूट ली.

  • तीन माह में सात डकैती से बॉर्डर इलाके में दहशत

    जिले में डकैती का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है. पिछले तीन माह के भीतर विभिन्न इलाकों में डकैती की सात घटनाएं हुई हैं. खासकर इंडो-नेपाल बॉर्डर एरिया में लोग दहशत में है.

  • सुप्पी में फायरिंग, आर्म्स के साथ युवक गिरफ्तार

    जिले में बुधवार को अपराधियों की धर-पकड़ को लेकर चलाये गये ऑपरेशन में अपराधियों व पुलिस के बीच फायरिंग का मामला सामने आया है. ऑपरेशन के दौरान पुलिस व एसएसबी की संयुक्त टीम ने सुप्पी थाना क्षेत्र के बसंत खुर्द गांव में छापेमारी की. इस दौरान पुलिस से घिरता देख अपराधियों ने फायरिंग शुरू कर दी.

  • जिले में अब 25 विद्युत आपूर्ति प्रशाखा कार्यरत

    जिले में उपभोक्ताओं की संख्या में बढ़ोतरी होने पर 11 नये विद्युत आपूर्ति प्रशाखा स्थापित किये गये हैं. इस तरह अब जिले में कुल 25 विद्युत आपूर्ति प्रशाखा स्थापित हो चुके हैं.

  • पूर्व की रंजिश में जख्मी किया, प्राथमिकी

    थाना क्षेत्र के कोठिया राय गांव में मंगलवार की शाम पूर्व की रंजिश में एक युवक को मारपीट कर जख्मी कर दिया. जख्मी रामरेखा महतो के पुत्र सूर्यकांत कुमार को उपचार के लिए पीएचसी में भर्ती कराया गया है. जख्मी युवक के पिता के बयान पर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • एक और शिक्षिका ने तबादले की लगायी गुहार

    प्रखंड क्षेत्र के माधोपुर गांव स्थित करीब 96 वर्ष पुराना स्कूल अब तक के सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है. पिछले करीब तीन सालों में स्कूल के प्रधानाध्यापक समेत चार शिक्षकों ने विद्यालय शिक्षा समिति अध्यक्ष पर हिंसात्मक व्यवहार का आरोप लगाते हुए दूसरे स्कूलों में तबादला या प्रतिनियुक्ति करा चुके हैं.

  • वज्रगृह में इवीएम सील, 23 को खुलेगा पिटारा

    सीतामढ़ी संसदीय लोकसभा के सभी पोल्ड ईवीएम को वज्रगृह(एमपी हाइस्कूल में) मंगलवार को सील कर दिया गया. सामान्य प्रेक्षक के निर्मला व जिला निर्वाचन अधिकारी सह डीएम एम रामचंद्रुडु ने सभी ईवीएम को सील कराकर उसे कड़ी निगरानी में रखा है. 23 मई को मतगणना के दौरान ईवीएम को निकाला

  • परिहार में जमीन पर कब्जे को लेकर झड़प, छह लोग जख्मी

    जिले के परिहार बाजार में मंगलवार को जमीन कब्जा करने को लेकर दो गुटों में झड़प हुई, जिसमें आधा दर्जन से अधिक लोगों के जख्मी होने की सूचना है. आक्रोशित लोगों ने मौके पर 10 बाइक व एक कार में तोड़फोड़ भी किया. थाना से महज आधा किलोमीटर की दूरी पर उक्त घटना हुई है. सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष राकेश कुमा

  • इवीएम के साथ फोटो खींचना पड़ा महंगा

    मतदान के क्रम में ईवीएम के साथ फोटो खींचकर फेसबुक पर डालना एक युवक को महंगा पड़ गया. जिला नियंत्रण कक्ष के प्रभारी दंडाधिकारी एमके चौधरी के प्रतिवेदन पर मंगलवार को नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है

  • नीलम हत्याकांड मामले में आरोपित पति गिरफ्तार

    डुमरा थाने की पुलिस ने मंगलवार को सुहई बाजार में छापेमारी कर नीलम हत्याकांड में आरोपित पति मुरारी साह को गिरफ्तार कर लिया. डुमरा थानाध्यक्ष नवलेश कुमार आजाद ने इसकी पुष्टि की है. मालूम हो कि दो मई 2019 को नीलम देवी की रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी गयी थी.

  • शादी की नीयत से लड़की का किया अपहरण, प्राथमिकी

    सहियारा थाना क्षेत्र के एक गांव से शादी की नीयत से नाबालिक लड़की का अपहरण कर लिया गया. इस बाबत मंगलवार को अपहृता की मां द्वारा स्थानीय थाना में एक प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. प्राथमिकी में थाना क्षेत्र के माधोपुर मुसहरवा गांव निवासी संजय राय, वंशलाल राय, छोटेलाल राय, सुधीर राय, शांति देवी, विजय राय व धीरज राय को आरोपित किया है.

  • रमजान का पाक महीना शुरू, जिले के मुस्लिम धर्मालंबियों ने रखा पहला रोजा

    मुस्लिम धर्मावलंबियों का पाक रमजान का महीना मंगलवार से शुरू हो गया. सोमवार को चांद दिखने के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मंगलवार की अहले सुबह सेहरी लेने के बाद पाक महीने का पहला रोजा रखा. रमजान का पाक महीना आते ही मुस्लिम धर्मावलंबियों के बीच खुशियों का माहौल बन गया है.

  • सीतामढ़ी : चचरी पुल को पार कर लोकतंत्र के उत्सव में लिया भाग

    सीतामढ़ी : लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सोमवार को 40 डिग्री तापमान के बीच छह विधानसभा क्षेत्रों में 57 फीसदी वोट पड़े. अपराह्न तीन बजे तक सबसे अधिक सीतामढ़ी व बथनाहा विधानसभा में 50-50 फीसदी मतदान व सबसे कम रून्नीसैदपुर में 45 फीसदी मतदान हो चुका था. इसके साथ ही 20 प्रत्याशियों का भाग्य इवीएम में लॉक हो गया. मतगणना 23 मई को होगी. मतदान को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए अर्धसैनिक बलों की 40 कंपनियों को तैनात करने के साथ 145 असामाजिक तत्वों पर सीसीए की कार्रवाई की गयी थी.

  • 1776 बूथों पर मतदान कल प्रशासनिक तैयारियां पूरी

    जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम रामचंद्रुडू व एसपी अनिल कुमार ने संयुक्त रूप से शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस कर छह मई को होने वाले मतदान की तैयारियों की जानकारी दी.

  • एक साथ दो नाबालिग छात्राएं अगवा

    थाना क्षेत्र के बेल गांव से एक साथ दो नाबालिग 11 वर्षीया छात्रा को शादी की नीयत से अगवा किये जाने का मामला सामने आया है.

  • शांतिपूर्ण चुनाव कराने को लेकर निकाला फ्लैग मार्च

    लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने को लेकर जिला से आये पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में शनिवार को फ्लैग मार्च निकाला गया, जिसमें दर्जनों पुलिस कर्मी शामिल हुए. फ्लैग मार्च में शामिल पुलिस कर्मी वनगांव बाजार, मधुबन बाजार, मधुबन गोट, कचहरीपुर व हरपुरवा समेत अन्य गांव के विभिन्न स

  • कुढ़नी और मोतीपुर में चुनावी सभा में बोले सीएम, राजद ने गरीब सवर्णों को आरक्षण का विरोध किया

    कुढ़नी/मोतीपुर/सीतामढ़ी : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महागठबंधन पर आरक्षण को लेकर भ्रम फैलाने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि जब केंद्र की सरकार ने किसी की हकमारी किये बगैर सवर्ण गरीबों को दस प्रतिशत आरक्षण दिया तो राजद ने इसका विरोध किया. अब आरक्षण खत्म करने की अफवाह फैलायी जा रही है.

  • आरक्षण बाबा साहब आंबेडकर की देन कोई नहीं कर सकता खत्म : मुख्यमंत्री

    सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि 13 वर्षों में बिहार की तस्वीर और विकास दर में काफी बदलाव आया है. सड़क, स्वास्थ्य, बिजली, सात निश्चय योजना व हर घर नल जल योजना से गांव में पक्की सड़क का निर्माण कराया जा रहा है. सामान्य की तरह मदरसा शिक्षकों को भी वेतन दिया जा रहा है.

  • अतिक्रमण कर बाइपास रोड में अवैध तरीके से बनीं दुकानें

    नगर परिषद की अधिकतर खाली पड़ी जमीनें अतिक्रमण का शिकार हो चुकी है, यह किसी से नहीं छुपा हुआ है. यहां तक कि शहर की सड़कें भी फुटपाथियों एवं स्थानीय दुकानदारों के कब्जे में है. ऊपर से वाहन पार्किंग भी सड़कों पर ही होती है. इस तरह पूरा शहर पूर्व से ही अतिक्रमण का शिकार है.

  • विवाहिता को घर से निकाला

    दहेज में बुलेट मोटरसाइकिल व कैश की मांग को लेकर सुसराल वालों ने एक विवाहिता को मारपीट कर घर से निकालने का मामला प्रकाश में आया है.

  • एसएसबी ने 12 बालश्रमिकों को कराया मुक्त, आठ धराये

    इंडो-नेपाल बॉर्डर पर तैनात एसएसबी 51 वीं वाहिनी के जवानों ने गुरुवार की शाम सीतामढ़ी जंक्शन से 12 बाल श्रमिकों को मुक्त कराया है. साथ ही आठ बिचौलियों को गिरफ्तार किया है.

  • जिले में फोनी का असर, तेज हवा के साथ छिटपुट बारिश

    ओड़िसा एवं बंगाल में आयी फोनी नामक तूफान का असर जिले में भी दिखा. सुबह जब लोग निंद से जगे तो मौसम के रुख को देखकर लोग आशंकित होने लगे कि कहीं जिले में भी फोनी तूफान का प्रतिकूल असर न दिखे. जैसे-जैसे दिन उपर उठता गया, मौसम और भी खराब होता गया.

  • बदलाव को अंजाम तक पहुंचाने के लिए फिर मोदी सरकार : हेमामालिनी, ड्रीम गर्ल को देखने नेपाल से पहुंचे लोग

    बैरगनिया / सीतामढ़ी : ड्रीम गर्ल के नाम से चर्चित सिने स्टार सह भाजपा की मथुरा से सांसद हेमा मालिनी ने शुक्रवार को नगर के जौहरी मल प्लस टू हाई स्कूल छात्रावास मैदान में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश की सुरक्षा व सम्मान के लिये एक बार फिर से मोदी सरकार बनना जरूरी है. सिने स्टार को देखने के लिए पड़ोसी देश नेपाल से भी बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे.

  • लोकसभा चुनाव : सीता की प्राकट्य स्थली पुनौरा धाम उपेक्षा का शिकार

    पुनौराधाम / सीतामढ़ी : राम जन्मभूमि पर लंबे समय से चर्चा जारी है, लेकिन बिहार के सीतामढ़ी जिले में पुण्यरैन या पुनौरा स्थित सीता की प्राकट्य भूमि आज भी उपेक्षा का शिकार है. उत्तर बिहार और नेपाल की सीमा से सटे सीतामढ़ी में स्थित सीता प्राकट्य भूमि के महंत कौशल किशोर दास बताते हैं कि 14 बीघा से ज्यादा इलाके में फैले इस स्थल की स्थिति ठीक नहीं है. दान से जो मिलता है, उसी से भोग लगता रहा है. किसी को मंदिर की चिंता नहीं है.

  • सीतामढ़ी : पुराने दिग्गज बाहर, नये समीकरण पर चुनाव, राजद के अर्जुन राय और जदयू के सुनील कुमार पिंटू आमने-सामने

    सीतामढ़ी : सीतामढ़ी संसदीय क्षेत्र का इस बार का चुनाव कई मायनों में खास है. पिछले चुनाव में जो दो दिग्गज आमने-सामने थे, वे दोनों ही चुनाव मैदान से बाहर हैं. सांसद रामकुमार शर्मा (रालोसपा) को पार्टी ने टिकट नहीं दिया, क्योंकि सीट राजद के खाते में चली गयी. दूसरी तरफ राजद ने पिछले लोकसभा चुनाव में दूसरे नंबर पर रहे सीताराम यादव की जगह इस बार अर्जुन राय को टिकट दिया है. जदयू ने अंतिम समय में यहां से अपना प्रत्याशी बदलकर डॉ वरुण कुमार की जगह सुनील कुमार पिंटू को अपना उम्मीदवार बनाया है.

  • दहेज की खातिर रस्सी से गला घोंटकर विवाहिता की हत्या

    डुमरा थाना क्षेत्र के मेथौड़ा गांव में बुधवार की रात दहेज की मांग पूरी नही करने पर एक विवाहिता की रस्सी से गला घोटकर हत्या कर दी गयी. मृतका नीलम देवी (28) जिले के रून्नीसैदपुर थाना क्षेत्र के प्रेमनगर सुभई निवासी मुरारी साह की पत्नी थी.

  • स्कॉर्पियो की ठोकर से मिल मजदूर की मौत

    रीगा थाना क्षेत्र के पंछोर कृषि फॉर्म के पास बुधवार की शाम तेज रफ्तार स्कॉर्पियो की ठोकर से रीगा चीनी मिल में कार्यरत एक दैनिक मजदूर की मौत हो गयी. मृतक बैद्यनाथ महतो(58) कुशमारी गांव का रहनेवाला था. ठोकर मारने के बाद स्कॉर्पियो लेकर चालक भागने में सफल रहा.

  • ट्रेन से कटकर युवक की मौत

    सीतामढ़ी-रक्सौल रेलखंड पर मोहनी मंडल हॉल्ट से पश्चिम छौरहिया रेलवे गुमटी के पास बुधवार की रात ट्रेन से कटकर एक युवक की मौत हो गयी. मृतक की पहचान थाना क्षेत्र के घरवारा गांव निवासी स्व किशन पासवान के 20 वर्षीय पुत्र पवन पासवान के रुप में की गयी है. ग्रामीणों की सूचना पर थानाध्यक्ष सुबोध कुमार पहुंचकर छानबीन किया.

  • कस्टडी से तस्कर को छुड़ाने पर जमकर हंगामा

    थाना क्षेत्र के मसहा नरोत्तम पुरानी घरारी गांव के समीप ग्रामीणों द्वारा एसएसबी जवानों की कस्टडी से शराब तस्कर को जबरन छुड़ाने के बाद जवानों व ग्रामीणों के बीच जमकर मारपीट होने का मामला सामने आया है.

  • कुत्ते के काटने से गयी राम स्नेही की जान

    थाना क्षेत्र के उफरौलिया गांव में कुत्ता काटने से जख्मी राम स्नेही दास(35) की मंगलवार को जयपुर में मौत हो गयी. विगत फरवरी माह में राम स्नेही दास को गांव में ही एक कुत्ता काट लिया था.

  • सुप्पी में करंट से महिला की मौत

    थाना क्षेत्र के मनियारी गांव में बुधवार को करंट से एक महिला की मौत हो गयी. मृतका की पहचान गांव के ही राजमोहन राय की 41 वर्षीया पत्नी कृष्णा दे

  • सीतामढ़ी में बोले CM नीतीश कुमार- विकास से बिहार की तस्‍वीर बदली, फिर एक बार मोदी सरकार

    आचार्य सुदर्शन विद्या पीठ मुबारकपुर में नीतीश कुमार ने चुनावी सभा किया. चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा के 2005 से अब तक राज्य की तस्वीर विकास की बदौलत बदली है. 2005 से पहले बिहार सरकार का बजट बीस हजार करोड़ करोड़ था, अब यही बाजार 2,20,000 करोड़ हो चुकी है.

  • मासूम से दुष्कर्म,10 वर्ष सश्रम कारावास, 20 हजार जुर्माना

    प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह विशेष न्यायाधीश वीरेंद्र प्रताप सिंह ने आठ वर्ष की मासूम बच्ची से दुष्कर्म मामले में सोमवार को दोनों पक्ष की दलील सुनने के बाद बेला थाना क्षेत्र के सिरसिया गांव निवासी रामबिहारी राय के पुत्र विनोद राय को भादवि की धारा 376 में 10 वर्ष सश्रम कारावास व 20 हजार रुपया अर्थदंड की सजा सुनायी है.

  • जंगली सूअर ने तीन को काट कर किया जख्मी

    प्रखंड के नयाटोल गांव में मंगलवार को एक जंगली सूअर ने तांडव मचाते हुए तीन लोगों को काट कर बुरी तरह से जख्मी कर दिया. यह देख कुछ समय के लिए गांव में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया.

  • सीएसपी संचालक से बाइक व कैश की लूट

    नानपुर थाना क्षेत्र के ठिकहा टोला के समीप मंगलवार को दिनदहाड़े अपराधियों ने एक ग्राइक सेवा केंद्र(सीएसपी) संचालक से चाकू के बल पर बाइक व 90 हजार 500 रुपया लूट लिया. पीड़ित मनोज कुमार शर्मा रायपुर गांव का रहनेवाला है.

  • अधिकारियों को घेर कर किया प्रदर्शन

    चीनी मिल वर्कर्स यूनियन के दर्जनों मजदूरों ने मंगलवार की दोपहर एक बजे से मिल में कार्यरत पदाधिकारियों को कार्यालय कक्ष में ही घेर कर मजदूरों के लंबित मांगों के समर्थन में नारेबाजी करते हुए धरना पर बैठ गये.

  • चौकीदार समेत दो के घर व दुकान में ताला काट चोरी

    थाना क्षेत्र के अलग-अलग गांव में सोमवार की रात दो घरों तथा एक चाय नाश्ता की दुकान में अज्ञात चोरों ने लाखों की संपत्ति चोरी कर ली.

  • सारण :पति-पत्नी की सरकार ने सिर्फ अपना विकास किया : नीतीश

    सीतामढ़ी/ एकमा/नगरा(सारण) : सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार को सीतामढ़ी के सोनबरसा व रून्नीसैदपुर व सारण के एकमा व नगरा में चुनाव सभाओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि बिना जानकारी के विरोधी आरक्षण खत्म करने का भय दिखाकर वोट लेना चाहते हैं. कोई शख्स आरक्षण को खत्म नहीं कर सकता.

  • पीएम मोदी ने आतंकवाद को किया नेस्तनाबूद : सीएम

    सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार ''सबका साथ-सबका विकास'' के मूल मंत्र पर काम कर रही है. राज्य सरकार द्वारा पंचायतों में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण दिया गया है. नीचे से ऊपर तक अब महिला जनप्रतिनिधि भी नजर आती हैं‍. पीएम नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद को बर्दाश्त नहीं किया. सर्जिकल व एयर स्ट्राइक कर आतंकवाद को नेस्तनाबूद कर दिया. पीएम ने पूरी दुनिया में देश का मान बढ़ाया है.

  • पिछले एक वर्ष से एड्स मरीजों के लिए सीरिंज तक उपलब्ध नहीं

    स्थानीय सदर अस्पताल में एड्स जैसी बीमारी की नि:शुल्क जांच कराने के लिए भी मरीजों को बाहर से सीरिंज की खरीदारी करना पड़ता है.

  • इंजीनियर आनंद ने फंदे से लटक कर दे दी जान

    भिट्ठा ओपी क्षेत्र के कोरियाही गांव स्थित वार्ड नंबर तीन में किडनी स्टोन का ऑपरेशन कराने व कोचिंग सेंटर खोलने के लिए मां से रुपये नहीं मिलने से नाराज एक पुत्र ने रविवार की रात गले में फंदा डालकर आत्महत्या कर ली.

  • बस ने कार में मारी टक्कर पांच लोगों पर प्राथमिकी दर्ज

    थाना क्षेत्र के चकमहिला बस स्टैंड के समीप शनिवार की दोपहर बस की टक्कर से एक कार चालक की जान बाल-बाल बची. घटना में कार क्षतिग्रस्त हो गया. कार चालक व डुमरा थाना क्षेत्र के कैलाशपुरी निवासी विनय कुमार श्रीवास्तव के पुत्र अभिनव श्रीवास्तव ने नगर थाना पुलिस से लिखित शिकायत की है, जिसमें बस चालक समेत पांच लोगों को आरोपित किया है. बताया है कि शनिवार की दोपहर करीब एक बजे अपने बड़े भाई की कार से पासवान चौक होते कारगिल चौक की ओर जा रहा था.

  • मतदाताओं को जागरूक करने का संकल्प

    लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदाताओं को समेकित बाल विकास कार्यालय से सोमवार को सीडीपीओ सुधा कुमारी के नेतृत्व में मतदाता जागरूकता रैली निकाली गयी.

  • सीतामढ़ी : केंद्र में मोदी सरकार बिहार के लिए सोने पर सुहागा : अमित शाह

    सीतामढ़ी : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को सारण के परसा और सीतामढ़ी में चुनाव सभाओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की जोड़ी ने बिहार को जंगलराज से मुक्ति दिलायी है.

  • सीतामढ़ी/छपरा : लालटेन नहीं, एलइडी बल्ब चाहिए : सुशील मोदी

    सीतामढ़ी/छपरा : उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने रविवार को सीतामढ़ी हवाई अड्डा के मैदान में जदयू प्रत्याशी सुनील कुमार पिंटू व सारण जिले के परसा में राजीव प्रताप रूडी के समर्थन में चुनाव सभाएं कीं. उन्होंने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में बिहार में नरेंद्र मोदी के नाम पर आंधी-तूफान था. इस बार सुनामी चल रही है. लालटेन की बात करने वाले सुन लें कि घर-घर में बिजली पहुंचाने के बाद अब 2019 तक हर खेत तक बिजली पहुंच जायेगी.

  • सीतामढ़ी में बोले अमित शाह- लालू के शासन में बिहार में चलता था जंगलराज, एनडीए ने दिलायी मुक्ति

    सीतामढ़ी: बिहार के सीतामढ़ी में एक रैली को संबोधित करते हुए भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि देश में पूरब, पश्चिम, उत्तर, दक्षिण सब जगह मोदी- मोदी के नारे सुनाई दे रहे हैं. ये नारे देश की जनता इसलिए लगा रही है कि 70 साल से देश जिस शासन की राह देश देख रहा था, वो शासन मोदी जी की सरकार ने दिया है.

  • सीतामढ़ी : भाजपा को रोकने के लिए बना महागठबंधन: शरद यादव

    परिहार (सीतामढ़ी) : शरद यादव ने कहा कि आज देश, संविधान और लोकतंत्र खतरे में है. यह सब भाजपा व नीतीश कुमार की वजह से है. भाजपा के अश्वमेघ घोड़े को रोकने के लिए आरजेडी, जदयू, कांग्रेस व अन्य पार्टियों ने मिलकर महागठबंधन बनाया. बिहार में हमने भाजपा के अश्वमेघ घोड़े की लगाम थाम ली थी. यदि नीतीश पलटी नहीं मारते, तो आज देश खतरे में नहीं होता. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि इंदिरा गांधी के समय में पाकिस्तान के 93000 सैनिकों ने सरेंडर किया था. बांग्लादेश बनाया, लेकिन कभी इसका प्रचार नहीं किया.

  • सीएस ने चिकित्सक समेत 44 कर्मचारियों का वेतन काटा

    सिविल सर्जन डॉ रवींद्र कुमार ने शनिवार की दोपहर सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. अस्पताल की कुव्यवस्था के साथ-साथ चिकित्सक व कर्मचारियों की लापरवाही देखकर डॉ कुमार भड़क गये.

  • 980 ग्राम गांजे के साथ तस्कर गिरफ्तार

    इंडो-नेपाल बॉर्डर पर तैनात एसएसबी 51 वीं वाहिनी के जवानों ने शुक्रवार की देर शाम रामनगरा गांव के पास पिलर संख्या-326 के पास गांजा के साथ बाइक सवार एक

  • रंगदारी के लिए दुकानदार पर रॉड से प्रहार

    डुमरा थाना क्षेत्र के भिसा डीएवी स्कूल के समीप शनिवार को रंगदारी को लेकर किराना दुकानदार को रॉड से प्रहार कर लहूलुहान कर दिया. जख्मी राम लक्षण राय को उपचार के लिए डुमरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भरती कराया गया है. पीड़ित दुकानदार के बयान पर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • तेजाब कांड की आरोपित महिला गिरफ्तार

    थाने की पुलिस ने शुक्रवार की देर शाम तेजाब कांड में आरोपित नूर सबा खातून को मुजफ्फरपुर रेलवे जंक्शन से गिरफ्तार कर लिया. वह रूदौली गांव की रहनेवाली है. गिरफ्तारी में रेल पुलिस ने सहयोग किया. थानाध्यक्ष अजय कुमार मिश्रा ने बताया कि सूचना के आधार पर उसकी गिरफ्तारी की गयी है.

  • सूरज की तपिश से सड़क पर कर्फ्यू जैसे हालात, सात दिनों में 10 डिग्री बढ़ा तापमान

    जिले के लोगों को पिछले करीब एक पखवाड़े से भी अधिक समय से गरमी का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन पिछले तीन दिनों के अंदर सूरज की तपिश ने लोगों को जिस प्रकार से गरमी का एहसास कराया है, उससे लोग परेशान है.

  • भाजपा को रोकने के लिए बना महागठबंधन : शरद

    सीतामढ़ी : लोजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने कहा कि आज देश, संविधान और लोकतंत्र खतरे में है. यह सब भाजपा व नीतीश कुमार की वजह से है. भाजपा के अश्वमेघ घोड़े को रोकने के लिए आरजेडी, जदयू, कांग्रेस व अन्य पार्टियों ने मिलकर महागठबंधन बनाया. 70 वर्षों में संविधान के साथ जितनी छेड़छाड़ नहीं हुई, उतनी केंद्र की भाजपा सरकार ने पांच वर्षों में किया है. बिहार विधानसभा के चुनाव में हमने भाजपा के अश्वमेघ घोड़े की लगाम थाम ली थी. यदि नीतीश कुमार पलटी नहीं मारते, तो आज देश खतरे में नहीं होता.

  • प्रेमी से शादी कर महिला कक्षपाल गायब, दांव पर नौकरी, लोग बोले- जो पागलपन की हद से ना गुजरे...

    सीतामढ़ी : ''''जो पागलपन की हद से ना गुजरे वो प्यार कैसा, होश में रहकर तो रिश्ते निभाये जाते हैं.'''' जिले में नौकरी दांव पर लगा कर प्रेमी से शादी करने के बाद महिला कक्षपाल के गायब होने के बाद लोग चर्चा करने लगे हैं. मामला जेल की महिला कक्षपाल रागिनी (काल्पनिक नाम) से जुड़ा हुआ है. प्रेमी को पाने के लिए उसने नौकरी तक को कथित तौर पर दांव पर लगाने से परहेज नहीं किया. वह अपने प्रेमी से शादी कर चुकी है. फिलहाल कहां है? किसी को पता नहीं. किसी अप्रिय घटना की आशंका को लेकर जेल अधीक्षक ने डुमरा थाना पुलिस को पत्र लिखा है.

  • चढ़ा पारा, लोगों को झुलसाने लगी गर्मी

    पिछले कई दिनों से लगातार तापमान में बढ़ोत्तरी हो रही है. तापमान का घटना और बढ़ना जारी है, जिससे लोग विभिन्न सर्दी, खांसी, वायरल बुखार आदि बीमारियों से परेशान होने लगे हैं. सुबह 10 बजे के बाद से

  • चचरी पुल के सहारे कट रही हजारों ग्रामीणों की जिंदगी

    प्रखंड मुख्यालय से कई गांवों समेत नेपाल को जोड़ने वाली बहेरा गांव स्थित मनुष्मारा नदी पर आजादी के दशकों बाद भी पुल निर्माण नहीं कराये जाने से स्थानीय लोगों के लिए सुलभ आवागमन चुनौती बनी हुई है. नेपाल से निकली इस नदी के बरसात के दिनों में उफनाने से लोगों को घरों में कैद होने पर मजबूर कर देता है.

  • विवाहिता को प्रताड़ित कर घर से निकाला

    थाना क्षेत्र के गाढ़ा गांव निवासी कृष्णनंदन कुमार दास की पत्नी शोभा देवी ने अपने ससुराल पक्ष के लोगों पर दहेज को लेकर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • दवा दुकानों पर डाइनल सिरप की अवैध बिक्री का खुलासा

    शहर तथा आसपास के इलाके में इन दिनों धड़ल्ले से नशीली सुइयों की बिक्री की जा रही है. इस कड़ी में औषधि विभाग के अधिकारियों के साथ नगर थाने की पुलिस ने गुरुवार को गुप्त सूचना के आधार पर बरियारपुर स्थित रवि मेडिकल स्टोर में छापेमारी की. हालांकि छापेमारी में टीम को कुछ विशे

  • आग से 15 लाख की संपत्ति राख, पांच पशुओं की मौत

    बुलाकीपुर पंचायत के सोनार गांव के वार्ड नंबर-दो में गुरुवार को अगलगी की घटना में खपरैल घर जलकर राख हो गया. आग की चपेट में आकर भैंस व बकरी समेत पांच मवेशियों की झुलसकर मौत हो गयी. वहीं ग्रामीणों के सहयोग से घर में घिरे दो मासूम को सकुशल बचा लिया गया. बिजली के शॉट सर्किट से आग लगना बताया जा रहा है.

  • हाई अलर्ट पर जेल, तैनात होंगे अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी

    लोकसभा चुनाव को लेकर मंडल कारा को हाई अलर्ट पर रखा गया है. चुनाव में विधि-व्यवस्था को लेकर कारा एवं सुधार सेवाएं, कारा निरीक्षणालय (बिहार सरकार) के आइजी मिथिलेश मिश्र ने सूबे तमाम जेल अधीक्षकों के साथ-साथ डीएम व एसपी को पत्र भेजा है. जिसमें जेल की सुरक्षा बढ़ाने के साथ बंदियों के न्यायालय में उपस्थापना के लिए विशेष सुरक्षा उपाय करने की बात कही है.

  • पिकअप से कुचल वृद्ध की मौत

    पुपरी-सुरसंड रोड में चैनपुरा गांव के समीप बुधवार को पिकअप वैन से कुचलकर एक वृद्ध की मौत हो गयी. वहीं ठोकर मारने के बाद भागने के क्रम में पिकअप वैन (बीआर 06जीसी 9212) सड़क पर ही पलट गयी. ग्रामीणों ने चालक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है. मृतक की पहचान गांव के ही छठूलाल साह(75) के रुप में की गयी है.

  • ईओ के खिलाफ गोलबंद हुए पार्षद सामूहिक इस्तीफे की दी चेतावनी

    नगर के पूर्व पार्षद व वर्तमान पार्षद पति पंकज कुमार की मामूली बातों को लेकर गिरफ्तारी व सभापति विभा देवी के घर पर आधी रात को पहुंचकर पुलिस द्वारा किये गये बर्ताव के खिलाफ पार्षदों में आक्रोश बढ़ गया है.

  • बिजली का तार टूटा, लगी आग

    प्रखंड मुख्यालय बाजार के लालपरी चौक के समीप बुधवार की दोपहर अचानक बिजली के खंभे से 11 हजार वोल्ट के विद्युत प्रवाहित तार टूटकर पतहर(जलावन) के ढेर पर गिरा व आग लग गयी. सड़क के किनारे धू-धू करके जल रहे पतहर से आवागमन बाधित हो गया तथा सभी अपने-अपने घर की तरफ दौरे और अपने-अप

  • निर्माण के दो साल में ही हवा में उड़ गया था बिस्कोमान गोदाम का ऊपरी हिस्सा

    वर्ष 1990 में किसानों के अनाज की खरीद के लिए सरकार द्वारा भंडारण करने के उद्देश्य से रीगा में करोड़ों की लागत से बिस्कोमान गोदाम का निर्माण कराया गया. गोदाम में भंडारण भी किया जाने लगा. लेकिन, भवन निर्माण कराने वाले ठेकेदार की बेइमानी को देखिए कि केवल दो वर्षों के अंदर ही भवन के ऊपर का हिस्सा हवा में उड़ गया.

  • निलंबन के हो गये 44 माह नहीं मिला जीवनयापन भत्ता

    प्रखंड के मवि, मधुबन के प्रभारी प्रधान रहे योगेंद्र कुमार के निलंबन के करीब 44 माह हो गये है, पर अब तक उन्हें जीवनयापन भत्ता मिलना शुरू नहीं हुआ है. फलतः उनकी आर्थिक