• रस्सी से गला घोंट कर नव विवाहिता की हत्या

    नगर के जानकी स्थान मंडल नगर वार्ड नंबर-पांच में गुरुवार की सुबह गले में रस्सी कसकर एक विवाहिता की हत्या करने का मामला सामने आया है.

  • युवक की हत्या कर शव फेंका

    जिले के रीगा थाना क्षेत्र के मेहशिया गांव से पूरब एक सरेह में खून से लथपथ एक युवक का शव मिला है. गुरुवार की सुबह युवक का शव मिलने की खबर इलाके में जंगल में आग की तरह फैली और देखते ही देखते ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी.

  • वैन से पांच हजार बोतल शराब बरामद

    शहर से सटे चकमहिला गांव स्थित लखनदेईनदी के पास से नगर थाने की पुलिस ने बुधवार की रात छापेमारी कर एक पिकअप वैन से पांच हजार बोतल सौंफी शराब बरामद किया है.

  • मतदाताओं को जागरूक करने को निकली रैली

    प्रखंड में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर स्वीप कार्यक्रम के तहत गुरुवार को बीडीओ अमर कुमार के नेतृत्व में साइकिल रैली निकाली गयी.

  • महिला मतदाता को प्रेरित कर बढ़ाएं मतदान प्रतिशत: बीडीओ

    जिला पदाधिकारी के निर्देश के आलोक में प्रखंड कार्यालय के मनरेगा भवन में मतदाता जागरूकता अभियान को लेकर आंगनबाड़ी सेविका व सहायिका की एक बैठक आयोजित की गयी.

  • शहर में आज निकलेगी निशान यात्रा

    श्री हनुमान जन्मोत्सव को लेकर शहर में चहल-पहल तेज है. नगर के कोट बाजार स्थित सिद्धपीठ श्री दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर में श्री हनुमान जन्मोत्सव-2019 की सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी है.

  • डुमरा में पलटी वैन, एक की मौत, छह जख्मी

    मरा थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव के पास एनएच 77 पर मंगलवार की सुबह सोनबरसा की तरफ से आ रही अनियंत्रित पिकअप वैन सड़क किनारे खड़े दो व्यक्ति को ठोकर मारने के बाद गड्ढे में पलट गयी. हादसे में एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. वहीं साथ खड़ा दूसरा व्यक्ति व पिकअप वैन (बीआर

  • मुनेश की हत्या के खिलाफ फूटा जनाक्रोश

    थाना क्षेत्र के पताही गांव निवासी बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) के ग्राहक सेवा केंद्र (सीएसपी) संचालक मुनेश कुमार की अपराधियों द्वारा हत्या कर कैश लुटे जाने के विरोध में मंगलवार को मृतक के परिजनों व ग्रामीणों द्वारा बैरगनिया के पटेल चौक पर शव रखकर धरना दिया व प्रदर्शन किया.

  • आंधी-पानी के साथ फिर गिरे ओले

    चार-पांच दिनों के अंतराल पर लगातार आंधी-पानी के साथ ओलों की बारिश होने से जिले के किसानों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है. मंगलवार की शाम एक बार फिर आंधी-पानी के साथ ओलों की बारिश हुई, जिसके बाद किसानों की चिंता और बढ़ गयी है. आम-लीची के फसलों को पूर्व में ही काफी नुकसान हो चुका था.

  • अल्प्राजोलम का इस्तेमाल, ताड़ी के रूप में लोग पी रहे मीठा जहर

    बिहार में शराब बंदी के बाद नशे की लत के शिकार लोगों के बीच ताड़ी के रूप में मीठा जहर बेचा जा रहा है. शराब बंदी के बाद ग्राहकों की संख्या में अप्रत्याशित वृद्धि होते देख दुकानदार कम लागत में अधिक मुनाफा कमाने के लिए जुगाड़ टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रहे है. हालांकि बाजार में विषैले ताड़ी बिकने की जानका

  • डंपर से कुचल कर युवक की मौत भाई जख्मी, दो घंटे एनएच जाम

    एनएच 77 के सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर मुख्य पथ पर प्रखंड मुख्यालय स्थित सरकारी बस पड़ाव के समीप सोमवार की सुबह डंपर से कुचलकर एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. वहीं दुर्घटना में उसका भाई गंभीर रुप से जख्मी हो गया.

  • मेजरगंज में शॉर्ट सर्किट से आग

    प्रखंड के रतनपुर वार्ड नंबर-13 में रविवार की रात बिजली के शॉर्ट सर्किट से लगी आग ने 12 घर राख हो गया. प्रभावितों में महादलित परिवार के सात घर भी शामिल हैं.

  • मेजरगंज में आठ कार्टन शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

    माधोपुर एसएसबी कैंप के 20 वीं बटालियन डी कंपनी के जवानों ने रविवार की शाम इंडो-नेपाल सीमा के बॉर्डर पिलर संख्या 334/1 के समीप से बड़ी मात्रा में शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया.

  • सीतामढ़ी : पीएम मोदी सारथी और नीतीश कुमार अर्जुन : अश्विनी चौबे

    डुमरा (सीतामढ़ी) : केंद्रीय राज्यमंत्री अश्विनी चौबे ने कहा िक 2019 के लोकसभा चुनाव की लड़ाई किसी व्यक्ति के लिए नहीं है, यह समृद्धि की लड़ाई है. एनडीए अपने मूलमंत्र राष्ट्र पहले के साथ काम कर रहा है. 2019 का चुनाव एक नये भारत के निर्माण के लिए हो रहा है.

  • लो-वोल्टेज से शहर के अिधकतर मोहल्लों में सूखी पानी की टंकी

    पारा चढ़ने के साथ ही पिछले दो दिनों से झुलसाती धूप तेज गरमी का अहसास कराने लगी है, लेकिन बिजली की स्थिति है कि सुधरती नहीं. तेज धूप व गरमी से बचने की वैकल्पिक सुविधा, बिजली विभाग के रहमो-करम पर टिकी है. सरकार भले ही बिजली में सुधार का दावा कर रही हो, लेकिन लोगों तक

  • स्कॉर्पियो की मांग को लेकर शादी से किया इनकार

    दहेज के कारण शादी से इनकार करने पर लड़की के पिता ने स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. जिसमें लड़का व उसके पिता समेत अन्य को आरोपित किया है.

  • अगलगी में हजारों की संपत्ति जलकर राख

    प्रखंड के अलग-अलग गांव में शुक्रवार की रात व शनिवार को अगलगी की घटना में दो घर जलकर राख हो गया. इसमें हजारों के संपत्ति के नुकसान होने की सूचना है.

  • रॉड व लाठी से घायल किया, प्राथमिकी

    थाना क्षेत्र के बरियारपुर गांव निवासी शोएब खान द्वारा सदर अस्पताल में पुलिस अधिकारी को दिये फर्द बयान के आलोक में शनिवार को स्थानीय थाना में एक प्राथमिकी दर्ज की गयी है. जिसमें ग्रा

  • जेल में बंदी करेंगे योगासन, ध्यान व प्राणायाम

    मंडल कारा में बंदियों को मानसिक व शारीरिक तौर पर चुस्त व दुरुस्त करने के लिए कारा विभाग विशेष आयोजन की कवायद शुरू की है.

  • कार्यपालक पदाधिकारी व लिपिक से जवाब-तलब

    आइएचएसडीपी योजना को लेकर बेलसंड नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी एवं प्रभारी लिपिक परशुराम झा फंस गये है. दोनों की लापरवाह कार्यशैली सामने आयी है.

  • बेलसंड के सिरोपट्टी में महिला से दुष्कर्म

    जिले के बेलसंड थाना क्षेत्र के सिरोपट्टी गांव के वार्ड नंबर-तीन में एक महिला से दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. इस संबंध में पीड़िता ने महिला थाने में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • ट्रेन से कटकर युवक की मौत

    स्थानीय रेलवे जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर-तीन के रेलवे ट्रैक पर गुरुवार की देर रात एक 25 वर्षीय अज्ञात युवक की ट्रेन से कटकर मौत हो गयी.

  • सुबह 11 से 3 बजे तक बाधित रहेगी बिजली

    बेनीपट्टी-पुपरी संचरण विद्युत लाइन के अनुरक्षण कार्य के चलते शनिवार को सुरसंड व परिहार क्षेत्र में की जाने वाली विद्युत आपूर्ति लगभग चार घंटे तक बाधित रहेगी.

  • सीतामढ़ी : तबाह हो गये देश के किसान : शरद यादव

    सीतामढ़ी : राजद नेता शरद यादव ने कहा कि पीएम मोदी ने हर साल दो करोड़ लोगों को रोजगार देने व कालाधन वापस लाने की बात कही थी. एक भी वादा पूरा नहीं हुआ. मोदी सुबह, दोपहर व शाम तक झूठ ही बोलते हैंं. भारत में हो रहे चुनाव पर पूरी दुनिया की नजर है. हर देश यह जानने को इच्छुक है कि इस बार भारत में लोकतंत्र बचता है या नहीं. संविधान व वोटर खतरे में हैं. देश के किसानों की हालत ठीक नहीं है, वे तबाह हो गये हैं.

  • सीतामढ़ी :उपेंद्र कुशवाहा ने कहा, भाजपा व जदयू ने बहुत परेशान किया

    सीतामढ़ी : पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि सूबे की 40 में से 40 सीटें जीतने का लक्ष्य है. यह लक्ष्य निश्चित तौर पर पूरा होगा. वह काराकाट व उजियारपुर दोनों जगहों से चुनाव लड़ रहे हैं. दोनों जगहों पर भाजपा व जदयू प्रत्याशी को धूल चटायेंगे. दोनों दलों ने बहुत परेशान किया है. राजद मदद नहीं करता, तो नीतीश कुमार सीएम नहीं बनते. मौके पर राजद के प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामचंद्र पूर्वे भी मौजूद थे.

  • एनडीए सरकार ने ही लालटेन युग से मुक्ति दिलायी : सुशील मोदी

    सूबे के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा कि 2009 व 2014 के चुनाव की तरह इस बार भी यहां से एनडीए प्रत्याशी को जिताएं. एनडीए की सरकार में ही जिले का विकास संभव है. सीतामढ़ी से एनडीए प्रत्याशी सुनील कुमार पिंटू के नामांकन-पत्र दाखिल करने के बाद गुरुवार को जानकी स्टेडियम, डुमरा में आयोजित जनस

  • प्रशासन िदखावे का, सूबे में लगी है अघोषित इमरजेंसी: तेजस्वी यादव

    पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा, सूबे में प्रशासन सिर्फ देखने को है. यहां अघोषित इमरजेंसी लगा हुआ है. उनके पापा (लालू प्रसाद यादव) को बेवजह जेल में रखा गया है. पापा का समुचित इलाज नहीं कराया जा रहा है. पिछले दिनों पापा से मिलने नहीं दिया गया था. वे काफी मायूस हो गये थे.

  • लोकतांत्रिक व्यवस्था का अभिन्न अंग मतदान

    जिला मुख्यालय स्थित एमपी हाई स्कूल परिसर में गुरुवार को प्रभात खबर की ओर से ''वोट करे-देश गढ़े'' कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

  • समय पर मतगणना केंद्र का निर्माण हो पूरा

    लोकसभा चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी सह डीएम एम रामचंद्रुडु व एसपी अनिल कुमार ने संयुक्तरूप से गुरुवार को एमपी हाई स्कूल डुमरा स्थित मतगणना केंद्र का निरीक्षण किया.

  • समस्तीपुर से 11 व उजियारपुर से 18 उम्मीदवार लड़ेंगे चुनाव

    समस्तीपुर व उजियारपुर लोकसभा सीट पर नामांकन करने वाले उम्मीदवारों की बुधवार को स्क्रूटनी की गयी. दोनों स्थानों से कुल 47 उम्मीदवारों ने नामांकन किया था, जिनमें 18 का नामांकन रद्द किये गये. उजियारपुर से 12 व समस्तीपुर से छह प्रत्याशियों का नामांकन रद्द हुआ. अब समस्तीपुर से 11 व उजियारपुर से 18 उम्मीदवार चुनाव मैदान में रह गये हैं.

  • 14 वर्ष तक केस लड़ने में बिक गयी सीता की 17 कट्ठा जमीन

    रोसड़ा के ढट्ठा गांव में एसिड अटैक में दो बेटों व जाउत को गंवा चुकी सीता देवी की आंखों में बुधवार को मामले के आरोपियों को कोर्ट द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद खुशी के आंसू छलक पड़े. कोर्ट से 12 आरोपितों को दोषी करा

  • पिस्तौल दिखा कर बैंककर्मी को लूटा

    तीन बाइक सवार अपराधियों ने पिस्तौल के बल पर बंधन बैंककर्मी से की 31 हजार 200 रुपये लूट लये. मिली जानकारी के अनुसार कल्याणपुर निवासी सह पटोरी बंधन बैंककर्मी डीबीओ विमल कुमार सिंह बुधवार को 12 बजे 50 मिनट में अपने अपाची बाइक बीआर 07एए-0650 से बैंक की राशि का कलेक्शन करके हवासपुर गांव से पटोरी स्थित बंधन बैंक आ रहे थे.

  • फाइनेंस कर्मी समेत दो को मारी गोली, बाइक व 74 हजार की लूट

    मुजफ्फरपुर जिले के हथौड़ी थाना क्षेत्र के पितौझिया व गोपालपुर के बीच एनएच-77 पर दो अपराधियों ने पिस्तौल के बल पर एक फाइनेंस कर्मी से 74 हजार की लूट लिये. विरोध करने पर फाइनेंस कर्मी मो इरशाद (45) व उनके साथी को गोली मार दी. घटना बुधवार दोपहर की है.

  • व्रतियों ने ग्रहण किया खरना का प्रसाद, प्रथम अर्घ आज

    नहाय-खाय के साथ मंगलवार से शुरू लोक आस्था का महापर्व चैती छठ के दूसरे दिन बुधवार को जिले भर की छठ व्रतियों ने खरना कर छठी मइया व भगवान भास्कर को आमंत्रित की.

  • पंसस के घर डकैतों ने बोला धावा

    पिछले तीन दिनों से जिले में डकैतों का तांडव जारी है. जिले के बथनाहा थाना क्षेत्र में 24 घंटे के भीतर डकैती की दो घटनाओं के बाद भी अपराधियों का हौसला पस्त नहीं हुआ है.

  • 35 मिनट की आसमानी आफत से बड़ी तबाही

    तीसरे दिन भी जिलेवासियों को प्रकृति की मार झेलनी पड़ी. मंगलवार की सुबह 9.20 बजे लगभग 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आयी तेज आंधी-पानी व ओलावृष्टि से जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया. जिले के बोखड़ा प्रखंड के महिसौथा गांव में ओलावृष्टि देख हर्ट अटैक से 40 वर्षीय विजय यादव की मौत हो गयी.

  • बथनाहा में सेवानिवृत्त शिक्षक के घर से दो लाख की डकैती

    डकैतों के गिरोह ने थाना क्षेत्र में 24 घंटे के अंदर दूसरी डकैती की घटना को अंजाम देते हुए सोमवार की मध्य रात्रि को बैरहा बराही पंचायत अंतर्गत बराही जीवा गांव में सेवानिवृत शिक्षक विनोद ठाकुर के घर पर धावा बोलेकर 60 हजार रूपया नकद समेत दो लाख रुपये की संपत्ति लूट ली.

  • आंधी-तूफान से प्रभावित लोगों को मिले मुआवजा

    युवा जदयू जिलाध्यक्ष राहुल कुमार सिंह ने मंगलवार को सीतामढ़ी व शिवहर संसदीय क्षेत्र का दौरा कर बताया कि भीषण आंधी व तूफान ने सैकड़ों घरों को प्रभावित किया है. इससे लाखों किसानों के फसल की क्षति हुई है. राहुल ने आंधी व तूफान से प्रभावित लोगों व किसानों को अविलंब उचित मुआवजा देने की मांग की है ताकि प्रभावित लोगों का जीवन पुन: पटरी पर आ सके.

  • डुमरा में युवती की गला रेत कर हत्या, सनसनी

    डुमरा थाना अंतर्गत लगमा गांव के वार्ड नंबर 8 में रविवार की देर रात कैलाश राम की 18 वर्षीय पुत्री कंचन कुमारी की गला रेत कर हत्या कर दी गयी. घटना को लेकर कंचन के भाई अनिल राम के बयान पर ग्रामीण शिवजी सहनी के पुत्र धर्मेंद्र कुमार व गजेंद्र कुमार को आरोपित किया गया है.

  • नहाय-खाय के साथ सूर्योपासना का महापर्व चैती छठ आज से

    सूर्योपासना का महापर्व चैती छठ मंगलवार से नहाय-खाय के साथ शुरू हो रहा है. हालांकि, कार्तिक मास में होने वाले छठ महापर्व की तरह चैती छठ पूजा के दौरान नदियों व पोखरों में छठ व्रतियों की भीड़ नहीं उमड़ती है.

  • विवाहिता ने फांसी से झूलकर दे दी जान

    थाना क्षेत्र के फतहपुर गांव में रविवार की रात करीब 25 वर्षीया विवाहिता ने फांसी लगाकर कर जान दे दी. जानकारी के अनुसार गांव के सनाउल्लाह खां की करीब 25 वर्षीया पत्नी रूबी खातून ने पारिवारिक कलह से तंग आकर बीती रात अपने घर में ही रस्सी से झूल कर जान दे दी. मृतका रूबी खातून अपने पीछे एक लड़का व एक लड़की को छोड़ गयी है.

  • 33 लाख 31 हजार रुपये में हुई गुदरी बाजार की डाक

    काफी गहमागहमी के बीच सोमवार को नगर परिषद कार्यालय में शहर के गुदरी बाजार का खुला डाक किया गया. गत 25 मार्च को गुदरी बाजार का पुराना ठेका समाप्त हो गया था, जिसके बाद से ही नये डाक कराने को लेकर नगर परिषद कार्यालय पर दबाव था.

  • मैट्रिक परीक्षा में फेल आक्रोशित बच्चों ने विद्यालय में किया हंगामा

    थाना क्षेत्र के दिहठी गांव स्थित उच्च विद्यालय की 110 छात्र-छात्राएं मैट्रिक की परीक्षा में फेल हो गये है. इसको लेकर करीब दो दर्जन से अधिक छात्र-छात्राएं सोमवार को विद्यालय में पहुंच कर प्रधानाध्यापक के विरुद्ध जम कर नारेबाजी करते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया.

  • एक लड़की ने रची थी अभय की हत्या की साजिश

    थाना क्षेत्र के वीरपुर-मलाही गांव में रविवार की शाम पॉलिटेक्निक कॉलेज के समीप युवक की गोली मारकर की गयी. हत्या मामले में मृतक के भाई संतोष सिंह के बयान पर प्राथमिकी दर्ज

  • दो बाइकों में टक्कर, एक की मौत

    सुरसंड-परिहार मुख्य पथ में कोइरिया पिपरा गांव के समीप शनिवार की सुबह दो बाइक की टक्कर में एक युवक की मौत हो गयी. वहीं हादसे में बाइक पर सवार दो अन्य युवक गंभीर रुप से जख्मी हो गया. मृतक राकेश कुमार (42), जिले के सुप्पी थाना क्षेत्र के कंसारा गांव का रहनेवाला था.

  • जानलेवा हमले में तीन लोगों को मिली सजा

    जानलेवा हमला के एक मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट संख्या दो आरपी ठाकुर ने शनिवार को दोनों पक्षों की दलीले सुनने के बाद आरोपित रून्नीसैदपुर थाना क्षेत्र के प्रेमनगर गांव निवासी अघुनी महतो के पुत्र प्रमोद महतो व देवन महतो के पुत्र प्रमोद महतो व खुशनंदन महतो को भादवि की धारा 323 में एक-एक वर्ष की कारावास की सजा सुनाई है.

  • कंपाउंडर समेत दो से कैश व मोबाइल की लूट

    पिछले तीन घंटों के अंतराल पर शहर में अपराधियों ने लूट की दो घटनाओं को अंजाम दिया है. पहली घटना शुक्रवार की देर रात 12 बजे हुई. जिसमें शहर के मेहसौल पश्चिमी गुमटी स्थित रेलवे पानी टंकी के पास अपराधियों ने निजी क्लिनिक में कंपांडर रंजीत कुमार सिंह को शिकार बनाया.

  • आचार संहिता उल्लंघन मामले में दो प्राथमिकी

    सीओ सह आचार संहिता प्रभारी अरविंद उद्धव ने शनिवार को स्थानीय थाने में अलग-अलग आवेदन देते हुए आचार संहिता उल्लंघन मामले में दो प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • भूपभैरो में पंडाल गिरने से बालक की मौत

    शनिवार की सुबह लगभग 11 बजे तेज आंधी व बारिश से जिले का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. 60 से लेकर 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आयी आंधी ने 35 मिनट में हीं बड़ा नुकसान पहुंचाया है. नगर थाना क्षेत्र के भूपभैरो गांव में दुर्गा पूजा पंडाल गिरने से एक बालक की मौत हो गयी.

  • चोरौत में भी आंधी-बारिश से फसलों को नुकसान

    शनिवार के दिन में आयी तेज आंधी-पानी से फसलों को नुकसान हुआ है. तेज आंधी के साथ बारिश के कारण खेतों में लगे विभिन्न फसलों का नुकसान हुआ है, जिससे स्थानीय किसान काफी चिंतित हैं.

  • रून्नीसैदपुर में कार से 37 किलो गांजा बरामद

    पुपरी-रून्नीसैदपुर पथ में थाना क्षेत्र के बलिगढ़ चौक के समीप पुपरी की ओर से रून्नीसैदपुर की ओर आ रही एक कार सड़क से करीब 12 फीट नीचे गड्ढे में पलटकर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. दुर्घटनाग्रस्त कार से पुलिस ने 37 किलो 150 ग्राम गांजा बरामद किया है. घटना शुक्रवार सुबह की है.

  • शस्त्र सत्यापन कराने के बाद भी रद्द वाली सूची में डाले गये कई के नाम

    सत्यापन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी नगर थाना क्षेत्र के शस्त्र का लाइसेंस रद्द करने की कार्रवाई से शस्त्र धारकों में हड़कंप है.

  • नकदी व जेवरात समेत अन्य सामान की चोरी

    थाना क्षेत्र के परतापुर गांव में घर का ताला तोड़कर चोरी करने का मामला सामने आया है. घटना तीन अप्रैल की है. इस संबंध में पीड़िता जीवन देवी ने शुक्रवार को थाने में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • नेपाली युवक से 3.56 लाख करेंसी बरामद

    इंडो-नेपाल बॉर्डर पर तैनात एसएसबी 51 वीं वाहिनी के जवानों ने शुक्रवार को चेकिंग के क्रम में हनुमान चौक पिलर संख्या 326 से 3.56 लाख करेंसी के साथ एक नेपाली युवक को पकड़ा है.

  • कलश स्थापना के साथ चैत्र नवरात्र का हुअा शुभारंभ

    शनिवार को विश्व भर में हिंदू नववर्ष मनाया जाएगा. कई दिनों से सोशल मीडिया के माध्यम से लोग एक-दूसरे को हिंदू नववर्ष की शुभकामनाएं दे रहे हैं. सदियों से हिंदू नववर्ष की शुभ तिथि को ही चैत्र नवरात्र का भी शुभारंभ होता है. अत: आज से चैत्र नवरात्र का भी शुभारंभ हो रहा है. इसको लेकर जिले भर में अनेक प्रकार की तैयारियां की गयी है. जिले के दर्जनों गांवों में आकर्षक पूजा-पंडाल का निर्माण करा दुर्गा पूजा का आयोजन किया जा रहा है. शनिवार को कलश स्था

  • अलग-अलग जगहों से तीन किशोरियों को किया अगवा

    थाना क्षेत्र के जमुआ गांव से एक नाबालिग लड़की को शादी की नीयत से अगवा किये जाने का मामला सामने आया है. मामले में अगवा लड़की के पिता ने अपनी 15 वर्षीय पुत्री की अपहरण किये जाने की प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • ट्रेन से महिला का पैर कटा

    सीतामढ़ी-रक्सौल रेलखंड के बैरगनिया व गुरहनवा स्टेशनों के बीच लालबकेया नदी रेल पुल पार करने के दौरान शुक्रवार को एक महिला व उसके गोद का दो वर्षीय बच्चा ट्रेन की चपेट में आने से जख्मी हो गया. हालांकि इस दौरान महिला का एक अन्य तीन वर्षीय बच्चा सुरक्षित बच गया.

  • जदयू ने सीतामढ़ी में बदला उम्मीदवार, अब सुनील पिंटू प्रत्याशी

    पटना : जदयू ने सीतामढ़ी सीट से अपने घोषित उम्मीदवार डाॅ वरुण कुमार को बदल दिया है. अब पूर्व मंत्री सुनील कुमार पिंटू वहां से जदयू के उम्मीदवार होंगे. भाजपा नेता श्री पिंटू को सुबह पटना तलब किया गया. वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिले. इसके बाद उन्हें जदयू में शामिल कराया गया और दोपहर एक बजे उनके जदयू से उम्मीदवार बनाने की घोषणा कर दी गयी. इसके पहले पटना पहुंचे डाॅ वरुण कुमार के चुनाव लड़ने से इन्कार कर देने की घोषणा हुई. जदयू प्रदेश कार्यालय में प्रेस काॅन्फ्रेंस आयोजित कर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने इसकी जानकारी दी.

  • नहीं रुका बाहर से जेल में मोबाइल व दवा फेंका जाना

    सीतामढ़ी : जेल के अंदर अब भी तंबाकू, भांग, गांजा, मोबाइल सिम व बैट्री समेत तमाम आपत्तिजनक चीजें पहुंच जा रही है. यह हाल तब है, जब कारा प्रशासन हमेशा चौकस रहने की बात करता है. हालांकि जैसे-तैसे वर्जित चीजें जेल के अंदर पहुंच जाने के चलते जेल प्रशासन की चौकसी पर बराबर सवाल भी उठता रहा है.

  • 22 अपराधियों के खिलाफ थानाबदर की हुई कार्रवाई

    सीतामढ़ी : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह ने सीसीए के तहत 22 अपराधियों के खिलाफ थानाबदर की कार्रवाई की है. लोस चुनाव तक उक्त अपराधियों को अपने थाना नहीं, बल्कि दूसरे थाना में प्रतिदिन उपस्थिति दर्ज करानी है.

  • आत्महत्या व हत्या में उलझी कृति की मौत

    सीतामढ़ी : ''पापा हम ट्रेन से बैरगनिया से सीतामढ़ी अपने दोस्त के साथ आ रहे हैं''. यह बात नरकटियागंज-दरभंगा रेलखंड के रीगा व सीतामढ़ी स्टेशन के बीच गुमटी नंबर-60 के पास ट्रेन से कटने से पहले कृति रानी ने मोबाइल पर कही थी.

  • तार बदलने के दौरान करंट लगने से दो मजदूरों की मौत

    नगर थाना क्षेत्र के भासर टोला कोरियाही गांव में बुधवार को बिजली का तार बदलने के क्रम में करंट दौड़ने से दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं, करंट के बाद पोल गिरने से थ्रेस

  • आत्महत्या व हत्या में उलझी कृति की मौत

    ''पापा हम ट्रेन से बैरगनिया से सीतामढ़ी अपने दोस्त के साथ आ रहे हैं''. यह बात नरकटियागंज-दरभंगा रेलखंड के रीगा व सीतामढ़ी स्टेशन के बीच गुमटी नंबर-60 के पास ट्रेन से कटने से पहले कृति रानी ने मोबाइल पर कही थी.

  • शादी की नीयत से लड़की का अपहरण

    थाना क्षेत्र के एक गांव से शादी की नीयत से एक नाबालिग युवती का अपहरण कर लिया गया. इस बाबत अपहृता की मां ने बुधवार को स्थानीय थाना में एक प्राथमिकी दर्ज करायी है, जिसमें अज्ञात को आरोपित किया है. दर्ज प्राथमिकी में बताया है कि विगत 22 मार्च के अहले सुबह उसकी पुत्री शौच के लिए घर से बाहर गयी जो नहीं लौटी.

  • दुकानदार की पिटाई के विरोध में बंद रहा बाजार

    आये दिन हो रही चोरी की घटनाओं एवं कुछ लोगों द्वारा परचून दुकानदार रामप्रवेश भंडारी को मारपीट कर जख्मी कर देने के विरोध में मंगलवार को व्यवसायियों ने नरगा बाजार को बंद रखा.

  • एनडीए प्रत्याशी का चेहरा बदला, चर्चाओं का बाजार गर्म

    एनडीए से डॉ वरूण का चेहरा बदल कर भाजपा के पूर्व नगर विधायक सुनील कुमार पिंटु को प्रत्याशी बनाये जाने का समाचार सामने आने के बाद तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है. दबी-जुबान से तरह-तरह की बातें कही जा रही हैं.

  • चुनाव घोषणा-पत्र करेगा परिवर्तन का मार्ग प्रशस्त

    बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधि मो अफाक खान ने कहा कि कांग्रेस घोषणा-पत्र व्यवस्था परिवर्तन का मार्ग प्रशस्त करेगा. बुधवार को प्रेस बयान जारी कर उन्होंने कहा कि मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने घोषणा-पत्र जारी कर पांच करोड़ गरीब परिवार को सलाना 72 हजार उनके खाता में जमा कराने, राष्ट्रीय सुरक्षा को सुदृढ़ बनाने के लि

  • जिले के प्रवेश द्वारों पर बढ़ायी गयी चौकसी, तीन बसों का परमिट जब्त

    लोकसभा चुनाव को लेकर जिले में प्रवेश करने वाले रास्तों पर सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह के नेतृत्व में होली के समय से देर रात तक चल रहे सर्च अभियान का असर भी दिखने लगा है.

  • बाल मजदूरी कराने वाले गैराज संचालक को 50 हजार जुर्माना

    14 वर्ष से कम उम्र के बच्चों से बाल श्रम कराने के मामले में आरोपित एक व्यक्ति को एसडीजेएम, पुपरी अखिलेश कुमार ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद आरोपित व नानपुर थाना क्षेत्र के नानपुर गांव निवासी मो तमन्ने पर 50 हजार रुपये का अर्थ दंड की सजा सुनायी. साथ ही अर्थ दंड की राशि जमा

  • सहरसा से भेजे गये चार शातिर

    लोक सभा चुनाव को भयमुक्त व शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने के लिए शातिर अपराधियों के खिलाफ प्रशासन के स्तर अपराध नियंत्रण अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है.

  • दहेज के लिए महिला के साथ मारपीट

    थाना क्षेत्र के जनकपुरी, वार्ड नंबर-20 में आपसी विवाद को लेकर मंगलवार को ससुराल वालों ने महिला को बुरी तरह मारपीट कर जख्मी कर दिया. जख्मी राजीव रंजन गुप्ता की पत्नी मुन्नी कुमारी का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया. पीड़िता ने नगर पुलिस को बताया कि छोटी-छोटी बातों को लेकर उसके ससुर रामएकवाल साह, देवर रवि

  • जिले के प्रवेश द्वारों पर बढ़ायी गयी चौकसी, तीन बसों का परमिट जब्त

    सीतामढ़ी : लोकसभा चुनाव को लेकर जिले में प्रवेश करने वाले रास्तों पर सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह के नेतृत्व में होली के समय से देर रात तक चल रहे सर्च अभियान का असर भी दिखने लगा है.

  • लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से कराने की कवायद, सहरसा से भेजे गये चार शातिर

    सीतामढ़ी : लोक सभा चुनाव को भयमुक्त व शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने के लिए शातिर अपराधियों के खिलाफ प्रशासन के स्तर अपराध नियंत्रण अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है.

  • दहेज के लिए महिला के साथ मारपीट

    सीतामढ़ी : थाना क्षेत्र के जनकपुरी, वार्ड नंबर-20 में आपसी विवाद को लेकर मंगलवार को ससुराल वालों ने महिला को बुरी तरह मारपीट कर जख्मी कर दिया. जख्मी राजीव रंजन गुप्ता की पत्नी मुन्नी कुमारी का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया.

  • ट्रेन से कट कर युवती की मौत

    सीतामढ़ी/रीगा : नरकटियागंज-दरभंगा रेलखंड के रीगा-सीतामढ़ी स्टेशन के बीच गुमटी नंबर 60 के पास ट्रेन से कट कर एक 20 वर्षीय अज्ञात युवती की मौत हो गयी है.

  • किसान के घर भीषण डाका, दो लाख की संपत्ति लूटी, दो बम फोड़े, दहशत

    जिले के सोनबरसा थाना क्षेत्र के सहोरवा गांव के वार्ड नंबर-18 में रविवार की देर रात सशस्त्र डकैतों ने किसान राम भरोस साह के घर धावा बोलकर नकदी, जेवरात समेत लगभग दो लाख की संपत्ति लूट ली.

  • नकाबपोश बदमाशों ने की लूटपाट, मांगी रंगदारी

    थाना क्षेत्र के बघारी गांव निवासी रामस्वार्थ ठाकुर के पुत्र रमेश ठाकुर ने लूटपाट करने का आरोप लगाते हुए स्थानीय थाना में पांच अज्ञात नकाबपोश बदमाशों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • पिस्टल व चोरी की बाइक के साथ युवक गिरफ्तार

    नगर थाने की पुलिस ने रविवार की रात इस्लामपुर रोड स्थित पुल के पास बाइक सवार एक युवक को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार राकेश कुमार, नगर के मिरचाईपट्टी वार्ड नंबर-नौ निवासी पथलू साह का पुत्र है. हालांकि अंधेरे का लाभ उठाकर उसका एक सहयोगी भाग निकला.

  • ट्रैक से महिला का शव बरामद

    सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर रेल खंड पर थाना क्षेत्र के गाढा-मानिक चौक पथ में रेलवे गुमटी संख्या 26-सी के समीप रेलवे ट्रैक पर सोमवार की सुबह पुलिस ने एक महिला का क्षत विक्षत शव बरामद किया है.

  • रिहायशी इलाके में खड़ी है मौत

    शहर में घनी आबादी के बीच मौत खड़ी है. जी हां! यह बात सौ फीसदी सच है. शहर के कतिपय इलाकों में धड्डल्ले से एलपीजी गैस रिफिलिंग का अवैध धंधा चल रहा है, लेकिन इसको लेकर प्रशासनिक महकमा पूरी तरह खामोश है. खुदा न खास्ता अगर कोई हादसा हो जाये, तो जान-माल का सहज हीं अंदाजा लगाया जा सकता है.

  • आंधी व ओलावृष्टि से किसानों को भारी क्षति, कई के छप्पर उड़े

    अचानक मौसम की मिजाज में परिवर्तन के बाद रविवार की रात प्रखंड क्षेत्र में आयी आंधी व ओला वृष्टि से किसानों को भारी नुकसान हुआ. आम व लीची की टिकोले के झड़ जाने के साथ ही खेतों में लगे गेहूं, मसूर, धनिया, सरसों व विभिन्न प्रकार की हरी सब्जियों के पौधे को भारी नुकसान हुआ है.

  • सीतामढ़ी :फाइनेंस कंपनी के मैनेजर की हत्या, छह लाख लूटे

    सीतामढ़ी/रीगा : रीगा-सुप्पी पथ पर गणेशपुर बखरी के पास गुरुवार को बाइक सवार तीन अपराधियों ने भारत फाइनेंस कंपनी के रीगा व नगर शाखा के मैनेजर राजकुमार मालाकार व वीरेंद्र कुमार को गोली मार कर छह लाख रुपये लूट लिये.

  • रीगा में लूट के दौरान फाइनेंस कंपनी के दो प्रबंधकों को मारी गोली, एक मरा

    भारत फाइनेंस कंपनी के रीगा व नगर शाखा के प्रबंधक क्रमश: राजकुमार मालाकार व वीरेंद्र कुमार को अपराधियों ने गोली मार कर छह लाख रुपया लूट लिये. गोली से घायल राजकुमार मालाकार की मौत हो गयी है. वहीं, वीरेंद्र कुमार का ऑपरेशन राजोपट्टी रोड स्थित निजी अस्पताल में किया जा रहा है.

  • अवैध शराब, सड़क सुरक्षा को लेकर रात भर जिले में की गयी छापेमारी

    लोकसभा चुनाव के दौरान विधि-व्यवस्था को लेकर बुधवार की रात प्रशासनिक व पुलिस का पूरा अमला सड़क पर उतरा. इस क्रम में रात्रि नौ बजे से दो बजे तक शहर से लेकर देहात तक में विशेष सर्च ऑपरेशन चला.

  • आठ वर्षों से जिला पुलिस के लिए सिरदर्द बना था महेश

    बेला थाने की पुलिस ने मंगलवारकी देर शाम गोरहारी गांव में छापेमारी कर बॉर्डर इलाके का आतंक महेश पासवान को उसके दो साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया.

  • किन्नर को मारपीट कर जख्मी किया, प्राथमिकी

    जिले के मेजरगंज थाना क्षेत्र के भलुअहिया गांव में मंगलवार की देर शाम केस सुलह करने से इनकार करने पर एक किन्नर को मारपीट कर जख्मी कर दिया. जख्मी सपना रानी को उपचार के लिए सदर अस्पताल में भरती कराया गया है. नगर थाने की पुलिस ने पीड़ित का बयान दर्ज किया है.

  • पूर्व के विवाद को लेकर रॉड से किया घायल

    थाना क्षेत्र के चिलरा गांव में मंगलवार की शाम होली को लेकर पूर्व के विवाद में एक व्यक्ति को रॉड, लाठी व डंडा से मारकर गंभीर रुप से घायल कर दिया. घायल रामू राउत के पुत्र विजय राउत को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भरती कराया गया है.

  • एडवांस टैक्स से चुके करदाताओं को एक और मौका

    स्थानीय आयकर अधिकार अभय कुमार ने प्रधान आयकर आयुक्त, मुजफ्फरपुर के हवाले से प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि एडवांस टैक्स अदा करने से चूके स्थानीय करदाताओं को अपने एडवांस टैक्स को अदा करने के लिए एक और मौका दिया गया गया है.

  • वोटरों को जागरूक करने में लगा है स्वीप कोषांग

    सीतामढ़ी : लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक वोटर मतदान में हिस्सा ले, को ले स्वीप कोषांग के स्तर से वोटरों को लगातार जागरूक किया जा रहा है. इसी कड़ी में कोषांग द्वारा जिले के सभी प्रखंडों के लिए मंगलवार को 17 मतदान जागरूकता रथ को रवाना किया गया.

  • चुनाव कर्मियों को दैनिक भत्ता की दर निर्धारित

    सीतामढ़ी : निर्वाचन आयोग के निर्देश पर लोक सभा चुनाव में काम करने वाले कर्मियों के यात्रा व दैनिक भत्ता का दर निर्धारित कर दिया गया है. उक्त आशय का पत्र वित्त विभाग के अपर सचिव प्रभात शंकर के स्तर से जारी कर दिया गया है. सुरक्षित रखे गये कर्मी, जो निर्वाचन कर्त्तव्य पर निर्धारित स्थल पर मौजूद रहेंगे, उन्हें भी भुगतान मिलेगा.

  • सबसे पहले पहुंचा रीगा विधानसभा नामक घोड़ा

    डुमरा : लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान के प्रति पंजीकृत सभी मतदाताओं को जागरूक करने व उनके बीच जन जागरूकता लाने के उद्देश्य से प्रशासनिक स्तर से अलग-अलग कई कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है.

  • जदयू के डॉ वरुण पर आचार संहिता उल्लंघन की प्राथमिकी

    एनडीए के जदयू प्रत्याशी डॉ वरुण कुमार के खिलाफ स्थानीय थाना में आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है. स्थानीय सीओ सह आचार संहिता प्रभारी अश्विनी कुमार सिंह के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में कहा है कि 24 मार्च को जदयू प्रत्याशी डॉ वरुण कुमार सिंह की ओर से रैली जुलूस निकालने की अनुमति ली गयी थी.

  • कार से कुचलकर बच्चे की मौत

    सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर एनएच 77 पर थाना क्षेत्र के थुम्मा चौक के समीप मंगलवार को कार की चपेट में आने से एक आठ वर्षीय बालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. मृत बच्चे की पहचान गांव के ही तपेश्वर मल्लिक के पुत्र अनिल कुमार के रूप में की गयी है. दुर्घटना में मौत से गुस्साये ग्रामीणों ने शव रखकर दो घंटे तक एनएच जाम कर प्रदर्शन किया.

  • पति-पत्नी को मारपीट कर किया जख्मी

    जिले के सोनबरसा थाना क्षेत्र के भुतही गांव में सोमवार को आपसी विवाद में पति-पत्नी को मारपीट कर जख्मी कर दिया. जख्मी परीक्षण महतो को उपचार के

  • पटना से गायब प्रेमी युगल पुनौरा से बरामद

    पटना जिले की पुलिस ने सोमवार की रात पुनौरा थाना पुलिस के सहयोग से पररी गांव में छापेमारी कर प्रेमी युगल को बरामद कर लिया. थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि दोनों को लेकर पटना पुलिस वापस लौट गयी.

  • सबसे पहले पहुंचा रीगा विधानसभा नामक घोड़ा

    लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान के प्रति पंजीकृत सभी मतदाताओं को जागरूक करने व उनके बीच जन जागरूकता लाने के उद्देश्य से प्रशासनिक स्तर से अलग-अलग कई कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है.

  • वोटरों को जागरूक करने में लगा है स्वीप कोषांग

    लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक वोटर मतदान में हिस्सा ले, को ले स्वीप कोषांग के स्तर से वोटरों को लगातार जागरूक किया जा रहा है. इसी कड़ी में कोषांग द्वारा जिले के सभी प्रखंडों के लिए मंगलवार को 17 मतदान जागरूकता रथ को रवाना किया गया. करीब-करीब सभी बूथों पर यह

  • मरीजों का क्या होगा इलाज, खुद बीमारी से जूझ रहा सदर अस्पताल

    दूसरों को इलाज करने के बदले खुद बीमारी से सदर अस्पताल जूझ रहा है. समय-समय पर अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के औचक निरीक्षण के बाद दिखाया गया सब्जबाग पूरी तरह छलावा साबित हो रहा है.

  • एनएच-77 पर वाहन की ठोकर से अधेड़ की मौत

    मुजफ्फरपुर-सोनबरसा एनएच-77 पर थानाक्षेत्र के धरमपुर गांव स्थित पेट्रोल पंप के समीप रविवार की देर शाम अज्ञात वाहन की ठोकर से एक अधेड़ व्यक्ति की मौत हो गयी.

  • बथनाहा में दो बाइक लूटी

    थाना क्षेत्र के पंचगछिया गांव के सरेह से अज्ञात बाइक सवार तीन अपराधियों ने ताबड़तोड़ दो राहगीरों से बाइक लूट ली. घटना रविवार की शाम करीब 6.30 बजे की है.

  • सोना के लोभ में शातिर के चंगुल में फंसा था काशी

    नगर के कोट बाजार ब्रह्म स्थान वार्ड नंबर-13 निवासी रतन साह का पुत्र काशी कुमार सोना के लोभ में अपने दोस्त सुरेश साह के साथ शातिर राजेंद्र चौधरी के चंगुल में फंस गया था.

  • होली खेलने को ले झड़प, पुलिस ने चटकायीं लाठियां, छह चोटिल

    नगर के कपरौल रोड में शुक्रवार की रात होली खेलने को लेकर दो गुटों के बीच झड़प हो गयी. झड़प में दोनों ओर से जमकर रोड़ेबाजी हुई, जिसमें महिला समेत छह लोगों के चोटिल हो गये. सूचना मिलने पर नगर थानाध्यक्ष सुबोध कुमार मिश्रा, सहायक दारोगा संजय कुमार गुप्ता, कलक्टर सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचकर उपद्रवियों को खदेड़ा.

  • छेड़खानी का विरोध करने पर किया जख्मी

    मेहसौल ओपी क्षेत्र के राजोपट्टी उर्दू मोहल्ला में गुरुवार को छेड़खानी का विरोध करने पर एक व्यक्ति को मारपीट कर जख्मी कर दिया. जख्मी मो सद्दाम को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भरती कराया गया है. नगर थाने की पुलिस ने पीड़ित का बयान दर्ज किया है.

  • अपहर्ताओं के चंगुल से मुक्त काशी परिजन के हवाले

    बगहा पुलिस जिले के वीटीआर जंगल के चिउटाहा लक्ष्मीपुर से 19 मार्च की रात अपहर्ताओं के चंगुल से मुक्त नगर के कोट बाजार ब्रह्मस्थान वार्ड नंबर-12 निवासी रतन साह के पुत्र काशी कुमार को नगर थाने की पुलिस ने परिजन के हवाले कर दिया. अपराधियों ने काशी व उसके दोस्त नेपाल के महो

  • 3.60 लाख स्क्वायर फुट में बनायी गयी मतदाता जागरूकता रंगोली

    जिला प्रशासन व बिहार शिक्षा परियोजना के संयुक्त तत्वावधान में शुक्रवार को जिला मुख्यालय स्थित हवाई अड्डा मैदान में बिहार दिवस का आयोजन किया गया. जिसका शुभारंभ डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह व एसपी अनिल कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. इस अवसर पर स्वीप कोषांग के द्वारा मतदाता जागरूकता को लेकर भव्य व आकर्षक रंगोली तैयार की गयी.

  • तीन दिनों तक होली की मस्ती में डूबे रहे लोग

    हिंदू सनातन धर्म के महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक रंगों का दो दिवसीय त्योहार होली शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा के बीच शांति व सौहार्दपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया. हालांकि, सरकारी कैलेंडर के अनुसार होली 20 व 21 मार्च को ही थी, लेकिन होली की तिथि गुरुवार पड़ने से जिले के काफी सारे हिस्सों में शुक्रवार को भी होली मनायी गयी. इस तरह जिले में दो दिनों तक होली मनायी गयी.

  • आग से चार घर जल कर खाक

    थाना क्षेत्र के विशनपुर गोनाही पंचायत के लोहखर गांव में गुरुवार की दोपहर बिजली के शॉट-सर्किट से लगी आग में चार कच्चा घर जलकर राख हो गया.

  • 40 बोरा खाद्यान्न जब्त

    एएसपी अभियान द्वारा गत 19 मार्च को थाना क्षेत्र के मैवी बाजार पर छापेमारी कर स्थानीय शंकर कुमार नामक व्यक्ति के गोदाम से 40 बोरा सरकारी खाद्यान्न जब्त किया गया.

  • युवक को मारपीट कर किया घायल

    सीमावर्ती क्षेत्र होने की वजह से अधिकांश युवा शराब के नशे में धुत्त होकर मुख्यालय बाजार में हुड़दंग कर रहे थे. इसी क्रम में अपने दुकान पर बैठे एक युवक पर कुछ असामाजिक तत्वों ने अचानक हमला बोल दिया. जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया. जख्मी मुख्यालय बाजार के झंडा चौक निवासी गजेंद्र महतो को परिजनों ने स्थानीय रेफरल अस्पताल में लाया.

  • कार्यक्रम से 24 घंटे पूर्व अनुमति जरूरी

    डुमरा : लोकसभा आम चुनाव व होली के त्योहार को लेकर प्रशासनिक स्तर से की जा रही कार्रवाई को लेकर समाहरणालय में आयोजित प्रेसवार्ता में डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह व एसपी अनिल कुमार ने बताया कि विधि व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से लगातार सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.

  • यूथ आइकॉन प्रतिभा प्रिया वोटरों को करेंगी जागरूक

    सीतामढ़ी : वोटरों को किसी तरह की जानकारी देने के लिए ''स्वीप कोषांग'' का गठन किया गया है. कोषांग की ओर से लोस चुनाव में वोटरों को जागरूक करने के लिए यूथ आइकॉन के रूप में प्रतिभा प्रिया को नामित किया गया है. दिल्ली के होटल ''ली मिरिडियन'' में सेलिब्रेटी फिटनेस इंस्ट्रक्टर एवं पूर्व राज्यस्तरीय बैडमिंटन खिलाड़ी प्रतिभा उर्फ शिल्पी शर्मा अब सीतामढ़ी में वोटरों को जागरूक करेंगी.

  • सांस्कृतिक कार्यक्रम में बेहतर प्रस्तुति देने वाले प्रतिभागी हुए सम्मानित

    सीतामढ़ी : स्थानीय प्रेस क्लब के सभागार में मंगलवार को नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में एक दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. अध्यक्षता स्थानीय आरएसएस कॉलेज के एनएसएस अधिकारी प्रो डाॅ रेणु ठाकुर ने की. कार्यक्रम का शुभारंभ डाॅ रेणु ठाकुर, सुधीर मिश्र, अभिषेक कुमार गौतम, हर्षनाथ झा व परिमल फाउंडेशन की दिव्या भारती ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया.

  • सीतामढ़ी : स्टिंग ऑपरेशन में फंसे कांग्रेस रालोसपा और भाजपा के सांसद

    सीतामढ़ी : लोकसभा चुनाव से पहले सीतामढ़ी से राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के सांसद रामकुमार शर्मा, जालंधर से कांग्रेस सांसद संतोष सिंह चौधरी और घोसी से भाजपा सांसद हरिनारायण राजभर एक न्यूज चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में फंस गये हैं.

  • कन्हौली में किशोर की हत्या कर शव लटकाया

    जिले के कन्हौली थाना क्षेत्र के बगहा गांव में सोमवार की देर शाम एक किशोर की हत्या कर पेड़ से शव लटकाने का मामला सामने आया है. मृतक की पहचान गांव के ही चंद्रमणि सिंह के पुत्र मौसम चंद्राण उर्फ ललवा(14) के रूप में की गयी है. परिजन की सूचना पर थानाध्यक्ष राजकुमार गौतम

  • ... सीमा पर अपने खून से जिसने खेली होली

    जिले की साहित्यिक व सांस्कृतिक संस्था कला-संगम, काव्य-संगम, बज्म-ए-शम्स, प्रसाद साहित्य परिषद व बिहार हिन्दी साहित्य सम्मेलन के संयुक्त तत्वावधान में मंगलवार को वरिष्ठ साहित्यकार ई शचींद्र कुमार हीरा के डुमरा स्थित आवास पर भव्य होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया.

  • विवाहिता की गला दबाकर हत्या

    जिले के पुनौरा थाना क्षेत्र के रामपुर परोरी गांव में सोमवार की रात एक विवाहिता की गला दबाकर हत्या करने का मामला सामने आया है. मृतका अन्नु देवी (35) गांव के ही आलोक कुमार सिंह उर्फ बबलू की पत्नी थी.

  • आर्म्स एक्ट मामले में फरार पूर्व नक्सली गिरफ्तार

    स्थानीय थाने की पुलिस ने आर्म्स एक्ट के मामले में फरार पूर्व नक्सली चुन्नू राम को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार चुन्नू राम इसी थाना क्षेत्र के मसहा नरोतम गांव का रहने वाला है.

  • होली की तैयारी जोरों पर, लेकिन बाजार में मंदी

    कल यानी बुधवार को होलिका दहन की रस्म पूरी की जाएगी. वहीं, गुरुवार को रंगों का त्योहार होली मनाया जाएगा. होली को लेकर जिले में तैयारियां जोरों पर चल रही है. घर-घर में होली मनाने की तैयारी चल रही है.

  • कोट बाजार से पांच लाख की अवैध दवाइयां जब्त

    नगर थाने की पुलिस ने सोमवार को शहर के कोट बाजार वार्ड नंबर-13 मोहल्ले में छापेमारी कर अवैध दवाइयों के भंडारण का खुलासा किया है.

  • गोलू हत्याकांड में छह आरोपित, सभी हुए भूमिगत

    थाना क्षेत्र के अथरी गांव में रविवार को दिनदहाड़े अथरी बाजार व ठाकुर चौक के बीच सुशील सिंह के 22 वर्षीय पुत्र गोलू कुमार की गोली मारकर हत्या की बाबत स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • सीतामढ़ी में ग्रिल मैकेनिक की दिनदहाड़े गोली मार हत्या

    जिले के बथनाहा थाना क्षेत्र के सोनबरसा रोड स्थित सुरेंद्र चौक के पास शनिवार को दिनदहाड़े (10.30 बजे) बाइक सवार बदमाशों ने ग्रिल मैकेनिक मो नेयाब (32) की गोली मारकर हत्या कर दी.

  • पांच माह पूर्व ही हुई थी नेयाब की शादी

    नगर के सटे मेहसौल वार्ड नंबर-छह निवासी मो कादिर उर्फ लालबाबू के पुत्र मो नेयाब की हत्या से परिवार पर दु:खों का पहाड़ टूट पड़ा है. पत्नी शायबा परवीन के हाथों की मेहंदी अभी पूरी तरह से मिटी भी नहीं थी कि पति का साथ छूट गया.

  • बिगड़ रही जिले की विधि-व्यवस्था, दहशत में शहरवासी

    पांच माह के अंदर दो पक्षों के बीच हिंसक भिड़ंत में 20 अक्तूबर को जैनुल अंसारी नामक वृद्ध की मौत, छह मार्च को पुलिस हिरासत में मो गुफरान व मो तसलीम व 16 मार्च को सुरेंद्र चौक पर दिन-दहाड़े मो नेयाब नामक व्यक्ति की गोली मार कर हत्या ने समाज के सभी वर्ग के लोगों को अंदर तक झकझोर दिया है.

  • पुनौरा में ट्रैक्टर पलटने से चालक की मौत

    सीतामढ़ी-शिवहर एनएच 104 पर राघोपुर बखरी(पुनौरा थाना) गांव के समीप शुक्रवार की देर रात ट्रैक्टर पलटने से चालक की मौत हो गयी. मृतक हरिकिशोर राय(35) जिले के परसौनी थाना क्षेत्र के सुंदरगामा गांव निवासी नंदकिशोर राय का पुत्र था.

  • नानपुर में आग लगने से पांच घर जलकर राख

    प्रखंड के ददरी गांव स्थित बन टोलवा में शनिवार के अपराह्न एक बजे शॉर्ट सर्किट से आग लग जाने से पांच घर जल कर राख हो गया. जिससे हजारों की संपत्ति जलकर नष्ट हो गयी. स्थानीय लोगों की सूचना पर अग्निशामक दल ने पहुंच कर आग पर काबू पाया, जिससे आसपास का घर आग की चपेट में आने से बच गया.

  • पांच घर समेत लाखों की संपत्ति जलकर राख

    थाना क्षेत्र के भगवानपुर गांव में शनिवार अपराह्न करीब तीन बजे अचानक लगी आग में स्थानीय परिवारों के पांच घर समेत लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गया. घटना में दो भैंस, दो बकरी एवं एक वृद्धा बुरी तरह झुलस गयी. वृद्धा की हालात काफी गंभीर बनी हुई है.

  • नल-जल योजना के मैकेनिक की गोली मार कर हत्या, पांच अपराधियों ने घेर कर दिया घटना को अंजाम

    सीतामढ़ी : जिले बथनाहा थाना क्षेत्र के सोनबरसा रोड स्थित सुरेंद्र चौक पर शनिवार को दिन में दो बाइक पर सवार पांच अपराधियों ने घेर कर एक मैकेनिक की गोली मार कर हत्या कर दी. मृत मैकेनिक की पहचान आजाद चौक वार्ड नंबर-6 निवासी मो लालबाबू के 32 वर्षीय पुत्र मो नेयाब के रूप में की गयी है. अपराधियों ने नेयाब के सीने और पैर में गोली मारी, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी.

  • ताला तोड़ डेढ़ लाख मूल्य की संपत्ति की चोरी

    थाना क्षेत्र के हरदिया गांव में बीती रात अज्ञात चोरों द्वारा एक मकान के घर का ताला तोड़ कर करीब डेढ़ लाख मूल्य की संपत्ति की चोरी कर ली. चोरी गयी सामानों में आभूषण समेत अन्य कीमती वस्तुएं शामिल है.

  • भूमि विवाद में चाकू मारकर घायल किया

    कोट बाजार मोहल्ला में पूर्व के भूमि विवाद को लेकर एक व्यक्ति को चाकू मारकर घायल कर दिया. घायल राम सूरत प्रसाद को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भरती कराया गया है.

  • पूछताछ के बाद गिरफ्तार दोनों नाइजीरियन भेजे गये जेल

    गुरुवार को संदेह के आधार पर गिरफ्तार किये गये दोनों नाइजीरियन नागरिक को शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

  • होली में शराब लेकर घर लौटने वालों की खैर नहीं

    रंगों का त्योहार होली को शांति एवं सद्भाव के साथ संपन्न कराने को लेकर शुक्रवार को थाना के सभागार में शांति समिति की बैठक हुई. बैठक में प्रखंड के विभिन्न पंचायतों से पंचायत जनप्रतिनिधि, सामाजिक कार्यकर्ता व बुद्धिजीवी शामिल हुए. दोनों समुदाय के लोगों के साथ होली को शांति व सद्भाव पूर्वक संपन्न कराने को लेकर विस्तार से विचार-विमर्श किया गया.

  • निर्धारित अवधि में कोषांगों को कार्य पूरा करने का निर्देश

    डुमरा : आगामी होली, रामनवमी व लोकसभा चुनाव को लेकर गुरुवार को समाहरणालय में तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त नर्मदेश्वर लाल की अध्यक्षता में विधि व्यवस्था की समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गयी.

  • राशि नहीं देने के मामले में अथरी मुखिया पर लटकी बर्खास्तगी की तलवार

    सीतामढ़ी : रून्नीसैदपुर प्रखंड की अथरी पंचायत के मुखिया रमेश कुमार पर बरर्खास्तगी की तलवार लटक गयी है. मुखिया के खिलाफ कार्रवाई के लिए डीपीआरओ ने बीडीओ से तीन दिनों के अंदर साक्ष्य के साथ प्रस्ताव मांगा है.

  • कार व मैजिक के बीच हुई टक्कर में दूल्हा-दुल्हन समेत छह जख्मी

    रून्नीसैदपुर(सीतामढ़ी) : एनएच 77 के सीतामढ़ी मुजफ्फरपुर मुख्य पथ पर थाना क्षेत्र के टकौर गांव के समीप गुरुवार की सुबह एक कार व मैजिक वैन के बीच हुई आमने-सामने की टक्कर में कार पर सवार छह लोग गंभीर रुप से जख्मी हो गये. जख्मी लोगों में दूल्हा मनोज कुमार एवं दूल्हन नीरू कुमारी भी शामिल है.

  • निविदा रद्द नहीं हुई, तो 19 को 15 वार्ड पार्षद देंगे अपने-अपने पद से इस्तीफा

    बैरगनिया : नगर पंचायत में कचरा अवशिष्ट के निस्तारण के नाम पर सरकारी भूमि प्राप्त करने की बजाय करीब ढाई से तीन एकड़ जमीन की खरीदारी को लेकर निविदा प्राप्त करने का मामला सामने आया है.

  • थाना परिसर में शांति समिति की हुई बैठक

    बेलसंड : होली के त्योहार को सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने को लेकर गुरुवार को स्थानीय थाना परिसर शांति समिति की बैठक हुई. अध्यक्षता थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर संजीव कुमार गुप्ता ने की.

  • हाई स्पीड बाइकर्स व डीजे संचालन पर होगी कड़ी कार्रवाई

    मेजरगंज : रंगों का त्योहार होली को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने को लेकर थानाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई. इस दौरान मौजूद लोगों ने विभिन्न प्रकार की समस्याओं से प्रशासन को अवगत कराते हुए निर्बाध बिजली आपूर्ति कराने की मांग की व पड़ोसी देश नेपाल के सीमावर्ती क्षेत्र से शराब लाने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने का अनुरोध किया.

  • यौन उत्पीड़न मामले में सिमरन की हुई गवाही

    यौन उत्पीड़न के मामले में गुरुवार को सिमरन की प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश वीरेंद्र प्रताप सिंह के न्यायालय में गवाही हुई. न्यायाधीश ने पीड़िता सिमरन के बयान को कलमबद्ध किया. वहीं इस मामले में शेष गवाही के लिए 18 मार्च की तिथि मुकर्रर की गयी है.

  • बस से कुचलकर बरात गये युवक की मौके पर मौत

    नेपाल के सर्लाही जिले के भेड़रहिया गांव स्थित नो-मैंस लैंड के पास बरात में शामिल एक युवक की बस से कुचलकर घटनास्थल पर हीं मौत हो गयी. युवक के पॉकेट से मिले आधार कार्ड से उसकी पहचान अमरनाथ कुमार (23) के रुप में की गयी है.

  • कार व मैजिक के बीच हुई टक्कर में दूल्हा-दुल्हन समेत छह जख्मी

    एनएच 77 के सीतामढ़ी मुजफ्फरपुर मुख्य पथ पर थाना क्षेत्र के टकौर गांव के समीप गुरुवार की सुबह एक कार व मैजिक वैन के बीच हुई आमने-सामने की टक्कर में कार पर सवार छह लोग गंभीर रुप से जख्मी हो गये. जख्मी लोगों में दूल्हा मनोज कुमार एवं दूल्हन नीरू कुमारी भी शामिल है.

  • बॉर्डर पर दो करोड़ की चरस और गांजा जब्त

    सोनबरसा : छगुप्त सूचना के आधार पर एसएसबी ने लालबंदी व बसतपुर गांव के बीच पीलर संख्या 322 के पास छापेमारी कर दो करोड़ के चरस व गांजा के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार किया था.

  • डांस कर रहे युवक को पिकअप ने रौंदा, मौत

    सुरसंड : शादी के मौके पर डांस कर रहे एक युवक की मौत बुधवार की शाम स्थानीय मीना बाजार के समीप आर्केष्ट्रा ट्रॉली लदे पिकअप से कुचल कर हो गयी. उसकी पहचान नगर पंचायत वार्ड संख्या 11 निवासी शोभित मुखिया के पुत्र अमित मुखिया (18 वर्ष) के रूप में हुई है.

  • जांच के िलए डुमरा थाने पहुंची एफएसएल की टीम

    सीतामढ़ी : बाइक लूट व हत्या के मामले में गिरफ्तार दो लोगों की पुलिस हिरासत में मौत के मामले में बुधवार को एफएसएल की टीम डुमरा थाना पहुंची. दो घंटे तक डुमरा थाना में रहने के कारण उन्होंने हाजत से सेंपल एकत्रित की. बाद में उन्होंने सर्कल इंस्पेक्टर विजय कुमार यादव व थानाध्यक्ष नवलेश कुमार आजाद से बातचीत की.

  • सीतामढ़ी : कृपलानी के खिलाफ कांग्रेस ने नहीं उतारे उम्मीदवार

    सीतामढ़ी : वो आजादी के बाद का दौर था. आचार्य जेबी कृपलानी सीतामढ़ी लोकसभा सीट से प्रजा सोशलिस्ट पार्टी के उम्मीदवार थे. उन दिनों कांग्रेस विरोध की जो धूरि थी उसकी अगुवायी प्रजा सोशलिस्ट पार्टी ही कर रही थी. प्रजा सोशलिस्ट पार्टी ने आचार्य जेबी कृपलानी को सीतामढ़ी लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया.

  • बॉर्डर पर दो करोड़ की चरस और गांजा जब्त

    गुप्त सूचना के आधार पर एसएसबी ने लालबंदी व बसतपुर गांव के बीच पीलर संख्या 322 के पास छापेमारी कर दो करोड़ के चरस व गांजा के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार किया था.

  • डांस कर रहे युवक को पिकअप ने रौंदा, मौत

    शादी के मौके पर डांस कर रहे एक युवक की मौत बुधवार की शाम स्थानीय मीना बाजार के समीप आर्केष्ट्रा ट्रॉली लदे पिकअप से कुचल कर हो गयी. उसकी पहचान नगर पंचायत वार्ड संख्या 11 निवासी शोभित मुखिया के पुत्र अमित मुखिया (18 वर्ष) के रूप में हुई है. बताया गया कि मृतक मीना बाजार के निकट एनएच 104 के किनारे शादी के मौके पर डांस कर रहा था.

  • विदेशी शराब जब्त, दो पर प्राथमिकी दर्ज

    प्रखंड के बनौल गांव स्थित आरा मशीन के समीप एक फर्नीचर की दुकान से मंगलवार की रात नानपुर थाना पुलिस ने अनि विजय कुमार सिंह के नेतृत्व में छापेमारी कर 375 एमएल के 24 बोतल विदेशी शराब जब्त किया गया. अनि श्री सिंह के बयान के आधार पर कारोबारी रंजीत सहनी व छोटे सहनी को आरोपित करते हुए प्राथमिकी दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी गयी है.

  • चुनाव तक जिले में लागू रहेगी धारा 144

    निष्पक्ष, शांतिपूर्ण व भयमुक्त चुनाव संपन्न कराने के लिए जिला दंडाधिकारी डॉ रणजीत कुमार सिंह ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के अंतर्गत जिले में निषेधाज्ञा लागू कर दी है.

  • वोटरों को डराने व धमकाने वालों पर कसे शिकंजा

    पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने थानेदारों से स्पष्ट किया कि लोकसभा चुनाव के दौरान वोटरों को डराने व धमकाने वाले असामाजिक तत्वों को चिह्नित कर कार्रवाई करे.

  • उड़नदस्ता टीम का हुआ गठन

    लोस चुनाव में अवैध कार्यों पर नजर रखने के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम द्वारा विधानसभा क्षेत्रवार उड़नदस्ता टीम का गठन किया गया है.

  • मुक्त लड़की को रिमांड होम भेजा गया

    थाने की पुलिस ने रविवार को मलियाबाड़ी से अपहृत नाबालिग लड़की को बरामद कर लिया. न्यायालय में 164 के बयान के बाद उसे रिमांड होम, पटना भेज दिया गया. दारोगा

  • मोबाइल दुकान से चार लाख की चोरी

    थाना क्षेत्र के कन्हवा बाजार के एमके मार्केट स्थित चौधरी मोबाइल सेंटर का ताला तोड़कर चोरों ने नकदी, मोबाइल समेत लगभग चार लाख की चोरी कर ली. घटना शनिवार रात की है.

  • मुक्त लड़की को रिमांड होम भेजा गया

    थाने की पुलिस ने रविवार को मलियाबाड़ी से अपहृत नाबालिग लड़की को बरामद कर लिया. न्यायालय में 164 के बयान के बाद उसे रिमांड होम, पटना भेज दिया गया. दारोगा विजय कुमार गुप्ता ने बताया कि

  • बाजपट्टी के संढवारा में विवाहिता की हत्या

    जिले के बाजपट्टी थाना क्षेत्र के संढवारा गांव में सोमवार की सुबह सुसराल वालों ने दहेज की मांग को लेकर एक विवाहिता की गले में रस्सी कसकर हत्या कर दी.

  • भागलपुर जेल में ही रहेंगे मुकेश पाठक समेत पांच बंदी

    गैंगस्टर संतोष झा की हत्या समेत कई मामलों में आरोपित शातिर मुकेश पाठक समेत पांच बंदी अगले छह माह तक भागलपुर सेंट्रल जेल में ही रहेंगे.

  • Lok Sabha Elections 2019 : RLSP सांसद के खिलाफ दर्ज होगा आचार संहिता उल्लंघन का मामला : डीएम

    सीतामढ़ी : लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद पूरे देश में आदर्श आचार संहिता लागू हो गया. वहीं, बिहार के सीतामढ़ी के राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी से सांसद रामकुमार शर्मा ने आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए सांसद कोटे से एंबुलेन्स सेवा का उद्घाटन कर दिया. इस संबंध में जिलाधिकारी ने रालोसपा सांसद राम कुमार शर्मा के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज करने का आदेश दिया है.

  • 45 मिनट तक रुकी रही ट्रेन, नहीं आये अिधकारी

    सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर रेलखंड के भीसा हॉल्ट पर सुगौली-पटना इंटरसिटी के ठहराव की मांग को लेकर माधोपुर रौशन उर्फ भीसा के ग्रामीणों ने शनिवार को उक्त ट्रेन को रोक दिया.

  • पुलिस हिरासत से निकले आरोपित थानाध्यक्ष

    सीतामढ़ी : डुमरा थाना द्वारा गिरफ्तार दो आरोपितों की पुलिस हिरासत में मौत के मामले में नया खुलासा हुआ है.

  • टॉर्चर के बाद इलाज के दौरान अपराधियों की हुई मौत: डीएम

    डुमरा थाना पुलिस की हिरासत में दो अपराधियों मो गुरफान व मो तसलीम की मौत की गुत्थी काफी हद तक सुलझती नजर आ रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कुछ शब्दों के उल्लेख से यह संकेत मिल रहा है. हालांकि, बेसरा जांच के बाद ही साक्ष्य हाथ में आयेगा. फिलहाल दोनों अपराधियों को टॉर्चर करने के मामले में दोषी पुलिसकर्मियों का जेल जाना तय माना जा रहा है.

  • पुलिस हिरासत में अपराधियों की मौत पर बोले DM, टॉर्चर के बाद इलाज के दौरान मौत, थानेदार समेत सभी आरोपित भूमिगत

    सीतामढ़ी : डुमरा थाने में मो गुरफान और मो तसलीम की मौत की गुत्थी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अंकित कुछ शब्दों से काफी हद तक सुलझ गयी है. हालांकि, बेसरा जांच के बाद ही कागजी तौर पर कारण स्पष्ट होगा और साक्ष्य के रूप में आयेगा. डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह ने कहा कि दोनों को टॉर्चर किया गया था और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी है. पुलिसकर्मियों पर प्राथमिकी दर्ज करने के बाद उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

  • डुमरा के निलंबित थानेदार समेत कई पुलिसकर्मियों पर हत्या की प्राथमिकी

    बाइक रॉबरी व हत्या के आरोप में गिरफ्तार दो अपराधियों की पुलिस हिरासत में मौत मामले में पूर्वी चंपारण के चकिया थाना निवासी मृतक मो गुरफान के पिता मनौवर अली के बयान पर डुमरा थानाध्यक्ष चंद्रभूषण कुमार सिंह समेत अन्य पुलिसकर्मियों पर आइपीसी की धारा 302/34 (एकमत होकर हत्या करने) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी.

  • अपराधियों की मौत पर खाकी का है खौफ या खौफ में खाकी

    एनएच पर लूट व हत्या की घटना को अंजाम देने में संलिप्त मो गुफरान व मो तसलीम की मौत की घटना को लेकर शहर व गांव के चौक-चौराहों पर तरह-तरह के चर्चाओं का बाजार गर्म रहा. दोनों अपराधियों की एक साथ मौत हो जाने की घटना को लेकर अधिकांश लोग पुलिसिया बर्बरता मान रहे है.

  • राष्ट्रीय लोक अदालत कल, 11 बेंचों का गठन

    बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार, पटना के निर्देशानुसार सिविल कोर्ट स्थित जिला विधिक सेवा प्राधिकार में नौ फरवरी को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया है.

  • फाइनेंस कर्मी व सीएसपी संचालक से दिनदहाड़े " 2.39 लाख की लूट

    सीतामढ़ी/रीगा/नानपुर : पिछले 22 घंटों के भीतर बेखौफ अपराधियों ने लूट की दो घटना को अंजाम दिया है. दोनों घटना में 2.39 लाख की लूट हुई है. पहली घटना रीगा थाना क्षेत्र के रेवासी व भगवानपुर गांव के बीच मंगलवार की शाम पांच बजे हुई. जिसमें भारत फाइनेंस कंपनी के कर्मी संजीव कुमार से पिस्टल के बल पर 1.33 लाख रुपये लूट लिए. पीड़ित कर्मी मुजफ्फरपुर जिले के पारू का रहनेवाला है.

  • वाहन से कुचलकर बच्चे की मौत

    सुरसंड : थाना क्षेत्र के कुम्मा शनिचर बाजार के समीप परिहार जानेवाली पथ में बुधवार को तेज रफ्तार अज्ञात स्कार्पियो से कुचलकर एक बच्चे की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी.

  • 2.50 लाख करेंसी के साथ दो व्यक्ति गिरफ्तार

    सुरसंड : इंडो-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी 51 वीं वाहिनी के जवानों ने मंगलवार की देर रात चलन से बाहर(प्रतिबंधित) भारतीय करेंसी व नेपाली करेंसी के साथ दो व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

  • सीतामढ़ी : पुलिस हिरासत में दो अपराधियों की मौत, थानेदार समेत आठ पुलिसकर्मी निलंबित

    सीतामढ़ी : बाइक लूट के दौरान औराई के जीवाजोर निवासी राकेश की हत्या करने में गिरफ्तार दो बदमाशों की मौत बुधवार को पुलिस हिरासत में हो गयी. दोनों की पहचान पूर्वी चंपारण जिले के चकिया थाने के रमडीहा निवासी मो गुफरान आलम व मो तस्लीम के रूप में की गयी.

  • फाइनेंस कर्मी व सीएसपी संचालक से दिनदहाड़े " 2.39 लाख की लूट

    पिछले 22 घंटों के भीतर बेखौफ अपराधियों ने लूट की दो घटना को अंजाम दिया है. दोनों घटना में 2.39 लाख की लूट हुई है. पहली घटना रीगा थाना क्षेत्र के रेवासी व भगवानपुर गांव के बीच मंगलवार की शाम पांच बजे हुई. जिसमें भारत फाइनेंस कंपनी के कर्मी संजीव कुमार से पिस्टल के बल पर 1.33 लाख रुपये लूट लिए. पीड़ित कर्मी मुजफ्फरपुर जिले के पारू का रहनेवाला है.

  • वाहन से कुचलकर बच्चे की मौत

    थाना क्षेत्र के कुम्मा शनिचर बाजार के समीप परिहार जानेवाली पथ में बुधवार को तेज रफ्तार अज्ञात स्कार्पियो से कुचलकर एक बच्चे की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी.

  • 2.50 लाख करेंसी के साथ दो व्यक्ति गिरफ्तार

    इंडो-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी 51 वीं वाहिनी के जवानों ने मंगलवार की देर रात चलन से बाहर(प्रतिबंधित) भारतीय करेंसी व नेपाली करेंसी के साथ दो व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

  • तीन पार्षदों ने किया विरोध

    स्थानीय नगर पंचायत के सभागार में बुधवार को बोर्ड की सामान्य बैठक मुख्य पार्षद रंधीर कुमार की अध्यक्षता हुई, जिसमें वित्तीय वर्ष 2019-20 के वार्षिक बजट समेत बहुमत के आधार पर चार प्रस्ताव पारित किये गये. आठ पार्षदों ने इसका समर्थन किया.

  • सीतामढ़ी में पुलिस हिरासत में दो अपराधियों की मौत

    लूट व हत्या के मामले में गिरफ्तार दो अपराधियों की मौत तबीयत खराब होने से बुधवार को इलाज के दौरान सदर अस्पताल में हो गयी. दोनों की पहचान पूर्वी चंपारण जिले के चकिया थाना अंतर्गत रमडीहा गांव निवासी मो गुफरान आलम व मो तसलीम के रूप में की गयी है.

  • तीन घरों में डकैती, आठ लाख की संपत्ति की लूट

    थाना क्षेत्र के इंदरवा गांव के वार्ड नंबर-13 में सोमवार की देर रात सशस्त्र डकैतों ने तीन घरों में डाका डाला. इस दौरान नकदी, जेवरात व कीमती कपड़े समेत लगभग आठ लाख की संपत्ति लूट ली. डकैतों ने रात दो बजे कपड़ा व्यवसायी पारस राय व उसके दो भाइयों के घर पर धावा बोला.

  • इंदरवा गांव में पांच साल के भीतर चौथी डकैती, एक घंटे तक घरों में दुबके रहे लोग

    डकैतों के भय से सोनबरसा थाना क्षेत्र के इंदरवा गांव के लोग लगभग एक घंटे तक अपने घरों में कैद रहे. सोमवार की रात कपड़ा व्यवसायी पारस राय, भाई विनस राय एवं संजय राय के घर लूटपाट के दौरान पास-पड़ोस व गांव के लोग घरों से बाहर निकलने की हिम्मत नहीं कर सके.

  • रीगा में नशाखुरानी गिरोह ने युवक को जख्मी कर लूटा

    थाना क्षेत्र के कालिकापुर पिपराही रोड में रविवार की रात नशाखुरानी गिरोह ने एक युवक को मारपीट करने के बाद नशा खिलाकर हजारों का सामान लूट लिया.

  • जेल से फिर पांच मोबाइल और तीन सिम बरामद

    मंडल कारा प्रशासन ने बंदियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. शनिवार को राज्यव्यापी छापेमारी के क्रम में जेल के विभिन्न कैदी वार्डों से मोबाइल, सिम व गांजा बरामदगी के बाद पुन: जेल अधीक्षक राजेश कुमार राय के नेतृत्व में जेल कर्मियों ने विभिन्न बंदी वार्डों को खंगाला. इस क्रम में पांच मोबाइल व तीन सिम बरामद किया गया है.

  • चालक का शव लावारिस अवस्था में बरामद

    थाना क्षेत्र के कोठी बाजार के निकट से रविवार की रात गस्ती के दौरान पुलिस ने एक अधेड़ व्यक्ति का शव बरामद किया है. मृतक का मुंह खून से लथपथ था. शव पूरी तरह अकड़ चुका था.

  • शिव के बराती बने भूत-बैताल व देवी-देवता

    महाशिवरात्रि को लेकर शहर में सोमवार की सुबह से हीं शिवालयों में जलाभिषेक को लेकर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी रही. शिवालयों का हर कोणा ''हर-हर महादेव'' व ''ओम नम: शिवाय'' से गूंज रहा था.

  • जेल से मोबाइल, चार्जर गांजा और रॉड बरामद

    राज्य सरकार के आदेश के आलोक में डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह के निर्देश पर प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों की टीम ने शनिवार को मंडल कारा में छापेमारी की. पुलिस अधीक्षक डी अमरकेश के नेतृत्व में छापेमारी के दौरान जेल के भीतर अलग-अलग जगहों से छह मोबाइल, 10 मोबाइल का चार्जर, तीन सिम कार्ड, 10 ग्राम गांजा तथा लोहे का रॉड बरामद किया गया है.

  • चोरी की बाइक बरामदगी मामले में दो गिरफ्तार

    स्थानीय थाने की पुलिस ने शुक्रवार की रात सिरसिया गांव में छापेमारी कर चोरी की बाइक बरामदगी मामले में दो और व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में गांव के ही रामप्रवेश राय का पुत्र विनय राय एवं मलहा टोल निवासी महेश सहनी का पुत्र विनोद सहनी शामिल है.

  • बच्चा चोरी के आरोप में पुलिस के हवाले किया

    नगर के कोट बाजार मोहल्ले में शनिवार को बच्चा चोरी के आरोप में स्थानीय लोगों ने एक व्यक्ति को पकड़कर नगर थाना पुलिस के हवाले कर दिया.

  • पुस्तक प्रेमी पसंद कर रहे राग दरबारी व कैसा सच

    नगर के राजेंद्र भवन सभागार में आयोजित पुस्तक प्रदर्शनी सह मेला के दूसरे दिन शनिवार को पुस्तक प्रेमियों की भीड़ लगी रही. देर शाम तक पुस्तक प्रेमी विभिन्न स्टॉलों पर पुस्तकों का अवलोकन करते दिखे.

  • सिरसिया से चोरी की बाइक के साथ तीन लोग गिरफ्तार

    स्थानीय थाने की पुलिस ने गुरुवार की रात सिरसिया बाजार से चोरी की तीन बाइक के साथ तीन व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में सिरसिया बाजार निवासी खोदाबीन अंसारी का पुत्र मो शकील अंसारी, दिनेश यादव का पुत्र सुशील यादव एवं नेपाल के महोत्तरी जिले के जलेश्वर थाना क्षेत्र के पोखरभिंडा वार्ड नंबर-तीन निवासी स्व प्रगास यादव का पुत्र धीरेश यादव शामिल है.

  • पुस्तक के बिना अधूरा है हमारा ज्ञान व जीवन

    नगर के राजेंद्र भवन सभागार में पुस्तक प्रदर्शनी सह मेला का शुभारंभ हो गया. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत शुक्रवार की शाम डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह ने दीप प्रज्जवलित कर 10 दिनों तक चलने वाले पुस्तक मेला का उद्घाटन किया.

  • पूर्व के विवाद में युवक को किया जख्मी

    नगर थाना क्षेत्र के चकमहिला गांव में गुरुवार को पूर्व के विवाद में एक युवक को मारपीट कर जख्मी कर दिया. जख्मी अविनाश कुमार(18) जिले के बथनाहा थाना क्षेत्र के कोइली गांव निवासी राम एकबाल राय का पुत्र है. उपचार के लिए उसे सदर अस्पताल में भरती कराया गया है. नगर थाने की पुलिस ने पीड़ित युवक का बयान दर्ज किया है.

  • किशोर की मौत मामले में चालक को भेजा जेल

    बरियारपुर पेट्रोल पंप के पास गुरुवार की देर शाम ई-रिक्शा के पलटने से किशोर की मौत मामले में हिरासत में लिये गये चालक को शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. गिरफ्तार राधेश्याम दास जिले के पुनौरा थाना क्षेत्र के मनियारी गांव का रहनेवाला है.

  • हर एक जुबां पर थी विंग कमांडर अभिनंदन की बहादुरी की चर्चा

    शुक्रवार को जब लोगों की नींद खुली तो सबसे पहले टीवी खोलकर यह जानने की कोशिश की कि हमारे शेर-ए-हिंदुस्तान विंग कमांडर अभिनंदन को भारत के हवाले कब करेगा? सुबह से लेकर जब तक अभिनंदन सही-सलामत भारत नहीं लौटा, तब तक हर एक जुबां पर बहादुर विंग कमांडर अभिनंदन के नामों की ही चरचा थी.

  • शातिर चिरंजीवी समेत पांच को आजीवन कारावास की सजा

    थम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश वीरेंद्र प्रताप सिंह ने गुरुवार को कामता राय हत्याकांड में सजा का फैसला कर दिया. मामले में शातिर चिरंजीवी सागर उर्फ चिरंजीवी भगत समेत पांच आरोपितों को आजीवन कारावास की सजा सुनायीगयी है. भादवि की धारा 302 व 148 में सभी को दोषी पाया गया था.

  • ट्रैक्टर से कुचल कर बच्चे की मौत

    थाना क्षेत्र के मनियारी टोले खरहिया में गुरुवार को गन्ना लदा ट्रैक्टर से कुचलकर एक बच्चे की मौत हो गयी. मृतक अंकित कुमार (दो वर्ष) गांव के हीं मंदीप राय का पुत्र था. बच्चे की मौत पर स्थानीय लोग जमा हो गये,

  • बरियारपुर में उचक्कों ने युवक से 12 हजार छीना

    नगर थाना क्षेत्र के बरियारपुर पेट्रोल पंप के पास उचक्कों ने बैंक से निकलकर घर जा रहे एक युवक से 12 हजार रुपया छीनकर भाग निकला.

  • फाइनेंस कर्मी से लूट की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

    जिले के डुमरा थाना क्षेत्र के धर्मवाना चौक के समीप मंगलवार को मैग्मा फाइनेंस के कर्मी से कैश लूट मामले की गुत्थी सुलझाने में पुलिस जुटी है. हालांकि बुधवार को डुमरा थानाध्यक्ष चंद्रभूषण कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम पकटोला पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी से फुटेज खंगाला है.

  • महेंद्र हत्याकांड में दंपती को िमली उम्रकैद की सजा

    जिला एवं सत्र न्यायाधीश बजरंगी शरण ने बुधवार को प्रेम-प्रसंग में महेंद्र मुखिया की हत्या मामले में एक दंपति को उम्रकैद(आजीवन कारावास) की सजा सुनायी है. भादवि की धारा 302/201 में दोनों को दोषी ठहराया गया था. साथ हीं दोनों पर पांच-पांच हजार का अर्थदंड भी लगाया है.

  • हंगामा करते युवक धराया

    नगर थाना के पैंथर मोबाइल के जवानों ने मंगलवार की देर शाम जानकी स्थान में हंगामा करते एक युवक को पकड़ा है. पकड़ा गया पवन कुमार जानकी स्थान मोहल्ले का हीं रहनेवाला है.

  • आंधी व पानी के साथ गिरे ओले मंजर, रबी फसल को नुकसान

    मौसम विभाग की भविष्यवाणी सही निकली. बुधवार की सुबह से ही मौसम का रुख बदला-बदला सा नजर आया. हालांकि, आसमान में बादलों की आवाजाही के चलते धूप का निकलना और छुपना दोपहर बाद तक जारी रहा. सुबह-सुबह हल्की बूंदाबांदी होने के बाद मौसम साफ दिखने लगा, लेकिन दोपहर बाद करीब तीन बजे से मौसम का मिजाज फिर बदल गया

  • बेलसंड में किसान के घर डाका 2.50 लाख की संपत्ति लूट ले गये

    जिले के बेलसंड थाना क्षेत्र के मधकौल गांव में सोमवार की रात सशस्त्र डकैतों ने किसान अभय कुमार सिंह के घर धावा बोलकर नगदी, जेवरात, कीमती कपड़ा समेत लगभग 2.50 लाख की संपत्ति लूट ली. विरोध करने पर गृहस्वामी की पत्नी शशि देवी को मारपीट कर लहूलुहान कर दिया. डकैतों की संख्या करीब 10 से 12 बतायी जा रही है, जिसकी उम्र करीब 18 से 25 वर्ष के बीच थी.

  • पांच साल की बच्ची से दुष्कर्म

    जिले के रून्नीसैदपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में मंगलवार को मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आयी है. गांव के हीं दो बच्चों के पिता ने पांच साल की बच्ची से दुष्कर्म किया. परिजन से सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष भूदेव दास पुलिस बल के साथ पहुंचकर छानबीन की.

  • चंदौली हाइस्कूल लूटकांड में दो अपराधी गिरफ्तार

    थाने की पुलिस ने सोमवार की रात चंदौली हाइस्कूल लूट कांड मामले में दो अपराधी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों में स्थानीय राहुल कुमार के अलावा मुजफ्फरपुर जिले के अहियापुर थाना अंतर्गत मोहम्मदपुर निवासी शिवम कुमार शामिल है. थानाध्यक्ष संजीव कुमार गुप्ता ने बताया कि लूटे गये मोबाइल की बरामदगी के बाद इस मामले में पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया गया था. पांचों से पूछताछ में इन दोनों का नाम सामने आया है.

  • परसौनी में हथियार संग दो गिरफ्तार

    जिले की परसौनी थाने की पुलिस ने सोमवार की देर शाम वाहन जांच के क्रम में परशुरामपुर बाजार के पास से एक बाइक पर सवार दो युवकों को गिरफ्तार किया है. तलाशी के क्रम में दोनों के पास से दो लोडेड देसी पिस्टल, छह जिंदा कारतूस, ब्लू रंग की अपाचे बाइक एवं दो मोबाइल बरामद किया गया है.

  • मेजरगंज में शिक्षक ने पत्नी को गला दबा कर मार डाला

    थाना क्षेत्र के अखरडीहा गांव में रविवार की रात एक शिक्षक ने पत्नी की गला दबा कर हत्या कर दी. मौके से फरार हो गया. चौकीदार से सोमवार की सुबह मिली सूचना पर प्रभारी थानाध्यक्ष अखिलेश सिंह एएवसआइ उदय कुमार सशस्त्र बल के साथ पहुंचे. मामले की तहकीकात की. शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • अतिक्रमित एवं भूली-बिसरी जमीन की तलाश में निकली नगर परिषद

    नगर परिषद के पास कितनी जमीन है जो अतिक्रमित कर ली गयी है या नगर परिषद प्रशासन भूल चुका है, यह जानने के लिए नप प्रशासन अब नींद से जाग गया है. नवपदस्थापित कार्यपालक पदाधिकारी दीपक झा का ध्यान जब अतिक्रमित व भूली-बिसरी जमीनों की ओर गयी, तो उन्होंने अविलंब नगर अमीन को शहर में अतिक्रमित कर ली गयी व बेकार पड़ी भूली-बिसरी जमीनों

  • अब हर घर जल नल योजना पीएचइडी के जिम्मे

    अब सात निश्चय के तहत हर घर जल नल का काम पीएचइडी करायेगा. एक मार्च के बाद उक्त विभाग काम कराना शुरू कर देगा. यह निर्णय राज्य सरकार के स्तर से लिया गया है. पंचायती राज विभाग के प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा एवं पीएचइडी के सचिव जीतेन्द्र श्रीवास्तव ने संयुक्त रूप से उक्त निर्णय से डीएम के साथ ही डीपीआरओ व पीएचइडी के कार्यपालक अभियंता को पत्र भेज अवगत करा दिया है.

  • बेलसंड में पूर्व की रंजिश में झड़प और फायरिंग

    नगर पंचायत के वार्ड नंबर-एक बेलसंड कोठी में रविवार की देर शाम दो पट्टीदारों के बीच झड़प में महिला समेत सात लोग जख्मी हो गये. गंभीर रूप से जख्मी नि:शक्त कन्हाई सिंह को इलाज के लिए सीएचसी में भरती कराया गया है. एक गुट के लोगों ने हत्या करने की नीयत से नाइन एमएम पिस्टल से फायरिंग करने का भी आरोप लगाया है.

  • हंगामे की भेंट चढ़ गयी सेविका चयन को आयोजित आमसभा

    सेविका-सहायिका चयन को लेकर सोमवार को थाना क्षेत्र के राधाउर गांव में आयोजित आम सभा हंगामे की भेंट चढ़ गया. नतीजतन आम सभा स्थगित करना पड़ा. प्राप्त जानकारी के अनुसार राधाउर पंचायत के वार्ड संख्या 13 में नवसृजित केंद्र पर आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका चयन को लेकर उक्त वार्ड के सदस्य उमा तिवारी की अध्यक्षता में आम सभा का आयोजन किया गया था.

  • आरोपित शिक्षक गिरफ्तार

    महिला थाने की पुलिस ने रविवार की रात बाजपट्टी थाना क्षेत्र के इनरवा टोला में छापेमारी कर प्रताड़ना के मामले में आरोपित शिक्षक गोविंद कुमार लाल को गिरफ्तार कर लिया.

  • शराब के नशे में पांच गिरफ्तार

    स्थानीय थाने की पुलिस ने शराब के नशे में हंगामा कर रहे पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार दो लोगों के पास से 12 बोतल सौंफी शराब भी बरामद किया गया है. इनकी पहचान रीगा थाना के इमली बाजार निवासी हरि साह,

  • अपहृत लड़की बरामद

    बाजपट्टी थाने की पुलिस ने सोमवार को मेहसौल ओपी पुलिस के सहयोग से आजाद चौक स्थित बड़ी मस्जिद के पास से अपहृतलड़की को बरामद कर लिया.

  • पुपरी : आंसू बहाने की बारी अब पाकिस्तान की : शाहनवाज हुसैन

    पुपरी : भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि पीएम मोदी को देश की सवा सौ करोड़ जनता व अपनी वीर सेना पर भरोसा है. इस बार पाक को बख्शा नहीं जायेगा. सारा हिसाब सूद समेत लिया जायेगा. देश में लोग अब अपने हिस्से के आंसू बहा चुके. अब पाक की बारी है. वह रविवार को जैतपुर कोठी के एक पूर्व मुखिया के आवास पर पत्रकारों से बात कर रहे थे.

  • सीतामढ़ी : जिले में क्राइम कंट्रोल को लेकर शातिरों पर रखें पूरी नजर

    सीतामढ़ी : विशेष ऑपरेशन को लेकर यहां कैंप कर रहे तिरहुत प्रक्षेत्र के डीआइजी रवींद्र कुमार ने शनिवार को थानेदारों से क्राइम कंट्रोल को लेकर विशेष कदम उठाने का निर्देश दिया है. समाहरणालय स्थित पुलिस अधीक्षक कार्यालय कक्ष में आयोजित बैठक में उन्होंने थानावार आपराधिक कांडों की समीक्षा की.

  • सीतामढ़ी : डीपीओ स्थापना से मांगा स्पष्टीकरण

    सीतामढ़ी : सोनबरसा प्रखंड की गबन की आरोपित एक शिक्षिका को कथित तौर पर संरक्षण देने को ले डीपीओ स्थापना एवं संबंधित कर्मी आरडीडीइ की नजर पर चढ़े हुए है. मामले में डीइओ को कार्रवाई का आदेश मिला हुआ है. यह मामला अभी चल ही रहा है कि अपने दो कर्मियों को निर्धारित से अधिक वेतन का भुगतान कर डीपीओ स्थापना फिर चर्चा में आ गये है.

  • शॉर्ट शर्किट से लगी आग में दो घर खाक, छह लाख की क्षति

    सुप्पी : प्रखंड क्षेत्र के हरपुर पिपरा पंचायत अंतर्गत नन्हकार- सिमरदह गांव में शुक्रवार की आधी रात बिजली के शॉर्ट- शर्किट से लगी आग में सहोदर भाई शत्रुघ्न साह व शिवपूजन साह के फूस का घर व उसमें रखी सामग्री जल कर राख हो गया.

  • सीतामढ़ी में शिक्षिका की हत्या कर शव जलाया

    बेलसंड (सीतामढ़ी) : थाने के मांची गांव में दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर एक शिक्षिका की हत्या कर शव को जला दिया गया. अनुराधा रानी (40) प्रखंड के मध्य विद्यालय, मारड़ में प्रखंड शिक्षिका के पद पर कार्यरत थी.

  • सीतामढ़ी: रीगा चीनी मिल में मजदूरों की हड़ताल से पेराई ठप

    सीतामढ़ी/रीगा : मांगों को लेकर शनिवार की आधी रात को मजदूरों के अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाने से रीगा चीनी मिल में पेराई ठप हो गयी है. रीगा मिल वर्कर्स यूनियन के बैनर तले बड़ी संख्या में मजदूर काम छोड़कर चीनी मिल के मुख्य द्वार पर धरना पर बैठे हैं.

  • सीतामढ़ी : लालू हमारे हीरो, हमें उनके स्वास्थ्य की चिंता : मंगीता

    रांची/सीतामढ़ी : रुन्नीसैदपुर की विधायक मंगीता देवी ने शनिवार को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से मुलाकात की. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद को राजनीतिक विरोधियों ने साजिश कर झूठे मुकदमे में फंसाया है. लेकिन, उनको इंसाफ जरूर मिलेगा. बिहार के लाखों लोग उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं.

  • राजद सुप्रीमो से रिम्स में मुलाकात के बोलीं विधायक, 'लालू जी' हमारे हीरो

    रांची/सीतामढ़ी : बिहार में रुन्नीसैदपुर की विधायक मंगीता देवी ने शनिवार को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से मुलाकात की. उन्होंने कहा कि गरीब-गुरबों के नेता लालू प्रसाद को उनके राजनीतिक विरोधियों ने साजिश करके झूठे मुकदमे में फंसाया. लेकिन, आज न कल इंसाफ जरूर मिलेगा. फिलहाल लालू जी बीमार हैं और बिहार के लाखों लोग उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं. उन्होंने आधे घंटे से भी अधिक वक्त तक लालू प्रसाद से उनके वार्ड में बातचीत की.

  • सीतामढ़ी : पूर्व विधायक पीर मोहम्मद अंसारी का निधन

    सीतामढ़ी : कांग्रेस के पूर्व विधायक पीर मोहम्मद अंसारी (84) का मंगलवार को निधन हो गया. वे कई वर्षों से बीमारियों से जूझ रहे थे. सुबह 10.30 बजे नगर के सटे राजोपट्टी उर्दू मोहल्ला स्थित आवास पर उन्होंने अंतिम सांस ली.

  • यमुना एक्सप्रेस-वे पर हादसे में बिहार के सीतामढ़ी की रहने वाली पॉप गायिका शिवानी की मौत, पति घायल

    मथुरा : उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में बीती रात यमुना एक्सप्रेस-वे पर हुए सड़क हादसे में दिल्ली की एक मशहूर पॉप गायिका शिवानी भाटिया की मृत्यु हो गयी. जबकि, उनके पति निखिल भाटिया गंभीर रूप से घायल हो गए. जिनकी हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कलाकार पति-पत्नी सोमवार को आगरा में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए कार से जा रहे थे, तभी सुरीर कोतवाली क्षेत्र के किमी संख्या-89 के निकट यह हादसा हुआ. उनकी कार (डीएल 3सी 4461) किसी अज्ञात वाहन के पीछे जा टकराई और चकनाचूर हो गयी.

  • सीतामढ़ी : अपराधियों ने शिक्षक को गोली मारी, गंभीर

    रीगा (सीतामढ़ी) : थाना के कुशमारी बसंतपट्टी पथ में बराही नाले के पास अपराधियों ने सिंघोरबा गांव निवासी राधेश्याम चौधरी के पुत्र नवीन चौधरी को गोली मारकर जख्मी कर दिया, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उसकी हालत चिंताजनक है. नवीन, सिंघोरबा मध्य विद्यालय में नियोजित शिक्षक है. नवीन सिंघोरबा चौक स्थित दुकान से सीतामढ़ी शहर स्थित डेरा पर लौट रहा था. एक बाइक पर सवार दो अपराधियों ने नवीन को पीछे से गोली मार दी और फरार हो गये.

  • सीतामढ़ी : रेल पटरी में दरार, की-मैन की सूझबूझ से टला हादसा

    बैरगनिया (सीतामढ़ी) : सीतामढ़ी-रक्सौल रेलखंड के बैरगनिया से पश्चिम लालबकेया नदी के पास रविवार को की-मैन की सूझबूझ से बड़ा रेल हादसा टल गया. ठंड के कारण रेल पटरी में करीब 10 इंच की दरार आ गयी थी.

  • सीतामढ़ी : कड़ी सुरक्षा के बीच सीतामढ़ी लाया गया सरोज राय

    सीतामढ़ी : कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुक्रवार को शातिर सरोज राय को सीतामढ़ी लाया गया. इससे पूर्व पूर्णिया में पटना एसटीएफ के हत्थे चढ़े सरोज को मिहंदवारा थाना पुलिस के हवाले किया गया. उसके विरुद्ध मिहंदवारा थाने के कुंडल गांव के पास आरएस कंस्ट्रक्शन कंपनी क मुंशी विनोद राय की हत्या का आरोप है. एसटीएफ की स्पेशल टीम ने दिन भर उससे पूछताछ की.

  • सीतामढ़ी : रून्नीसैदपुर में बस और ट्रक की टक्कर में दो की मौत, 34 जख्मी

    सीतामढ़ी/रून्नीसैदपुर : सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर एनएच 77 पर भनसपट्टी लाइन होटल के पास रविवार की सुबह उत्तराखंड की टूरिस्ट बस व ट्रक की टक्कर में बसचालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. वहीं, हादसे में बुरी तरह से जख्मी एक महिला यात्री ने एसकेएमसीएच, मुजफ्फरपुर में इलाज के क्रम में दम तोड़ दिया. मृत बस चालक की पहचान दिनेश पांडेय के रूप में की गयी है.

  • टूरिस्ट बस और ट्रक की टक्कर में एक की मौत, 20 घायल

    सीतामढ़ी : बिहार के सीतामढ़ी में एक बार फिर रफ्तार का कहर देखने को मिला है. जहां सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर पथ पर एक टूरिस्ट बस और ट्रक में सीधी भिड़ंत हो गयी है. इस टक्कर में बस और ट्रक के आगे हिस्से के परखच्चे उड़ गये. घटना रुनीसैदपुर टोल प्लाजा के पास की है. इस सड़क हादसे में जहां एक यात्री की मौत हो गयी. वहीं 20 यात्रियों के घायल होने की खबर है. घायलों को इलाज के लिए एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया है.

  • सीतामढ़ी : मुंशी हत्याकांड में पुलिस ने चार आरोपियों को घातक हथियार के साथ किया गिरफ्तार

    सीतामढ़ी : बिहार के सीतामढ़ी जिले के महिंदवारा थाने कुंडल गांव में सड़क निर्माण कर रही कंस्ट्रक्शन कंपनी के मुंशी विनोद राय की हत्या के मामले में स्पेशल टीम ने एके-56 के साथ चार शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का दावा है कि मुंशी की हत्या में इसी एके-56 ऑटोमेटिक राइफल का इस्तेमाल किया गया था, जिसे सरोज गिरोह के एक बदमाश दिलशाद के बेलसंड थाना क्षेत्र के दरियापुर स्थित घर से बरामद किया गया है. पूछताछ में एक अपराधी ने खुलासा किया है कि सरोज गिरोह के पास एके-47 भी है, जो मणिपुर के इंफाल से छह माह पहले खरीद कर लायी गयी है.

  • सीतामढ़ी : दुष्कर्म के बाद बच्ची की हत्या, शव बरामद

    रीगा (सीतामढ़ी) : रीगा थाने के एक गांव में बुधवार को एक गन्ने के खेत से 10 वर्ष की बच्ची का शव बरामद किया गया है. बताया जाता है कि चार जनवरी 2019 को बच्ची का अपहरण हुआ था. अपहर्ताओं ने दुष्कर्म के बाद बच्ची की गला दबाकर हत्या कर दी है. सूचना मिलने पर सर्कल इंस्पेक्टर अनिल कुमार शर्मा, थानाध्यक्ष ललन कुमार व सहायक दारोगा तुफैल अहमद खां ने मामले की छानबीन की. शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. घटनास्थल से हत्या में प्रयुक्त रस्सी, शराब की खाली बोतल आदि बरामद किये गये हैं. पुलिस मामले में जांच कर रही है. आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

  • रंगदारी नहीं मिलने पर अपराधियों ने सड़क निर्माण कंपनी के मुंशी को गोलियों से किया छलनी

    सीतामढ़ी / रुन्नीसैदपुर : रंगदारी नहीं मिलने पर प्रखंड के महिंदबारा थाना क्षेत्र के कुंडल गांव स्थित मध्य विद्यालय के समीप सड़क निर्माण कार्य में लगे कंस्ट्रक्शन कंपनी के मुंशी विनोद राय को अपराधियों ने गोलियों से छलनी कर दिनदहाड़े हत्या कर दी.

  • प्रेम प्रसंग में गले में फंदा डाल कर युवती कर रही थी आत्महत्या, तभी पड़ी मां की नजर, फिर...

    सीतामढ़ी : जिले के डुमरा थाना क्षेत्र के रसलपुर गांव में एक युवती ने गले में फंदा डालकर आत्महत्या करने की कोशिश की. कमरे में फंदे से लटके पुत्री को देखकर उसकी मां चिल्लाने लगी. आनन-फानन में उसे फंदे से लटकी पुत्री को उतार कर इलाज के लिए सदर अस्पताल में भरती कराया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने एसकेएमसीएच, मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया.

  • मिशन 2019 : सीतामढ़ी में जदयू और राजद में सीधे मुकाबले के आसार, एनडीए में यह सीट जदयू के खाते में जाने की चर्चा

    पटना : सीतामढ़ी लोकसभा की सीट पर इस बार जदयू और राजद का सीधा मुकाबला होता दिख रहा है. एनडीए के भीतर यह सीट जदयू के खाते में जाने की चर्चा है. वहीं, महागठबंधन में सबसे मजबूत दावा राजद का दिख रहा है.

  • सीतामढ़ी : उग्र भीड़ ने थाना पर बोला हमला, जान बचाकर भागे पुलिसकर्मी

    सीतामढ़ी : बिहार के सीतामढ़ी जिले के कन्हौली थाने अंतर्गत लक्ष्मीनिया टोला निवासी नागेंद्र बैठा के पुत्र अभिषेक कुमार (16) की हत्या में आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने शुक्रवार की सुबह जमकर बवाल किया. पुलिस पर शिथिलता का आरोप लगाते हुए गुस्साये ग्रामीणों ने कन्हौली-सोनबरसा रोड को टायर जलाकर जाम कर दिया. थाने का घेराव कर पुलिस के विरोध में नारेबाजी की. भीड़ में शामिल उपद्रवी तत्वों ने थाने पर जमकर रोड़ेबाजी की. थानाध्यक्ष राकेश गोसाई के आवास में घुस कर तोड़फोड़ की. मुखिया पंकज कुमार ने सहयोगियों के साथ मिल कर थानाध्यक्ष की जान बचायी.

  • सीतामढ़ी : घर के आंगन में खेल रही दो वर्ष की बच्ची से चार बच्चों के पिता ने किया दुष्कर्म

    सीतामढ़ी : जिले के चोरौत थाना क्षेत्र के एक गांव में चार बच्चों का पिता और रिश्ते में चाचा लगनेवाले पड़ोसी ने दो वर्ष की बच्ची से दुष्कर्म किया है. बच्ची के रोने की आवाज सुनकर जब उसकी मां पड़ोसी महेश दास के आंगन में पहुंची, तो वह साइकिल निकालकर तेजी से निकल गया. बच्ची के नाजुक अंग से खून देख कर बच्ची के परिजन अवाक रह गये. पीड़िता की मां ने थाने में शिकायत दर्ज करायी है.

  • सांप से खेलने में सीतामढ़ी के युवक की गयी जान

    परिजनों ने मना किया तो उन पर सांप फेंकने का देता था धमकी मेजरगंज (सीतामढ़ी) : सांप से खेलने की कीमत युवक को जान गंवा कर देनी पड़ी. मेजरगंज बाजार स्थित प्रकाश चंद्र सेठी का बेटा रत्नेश चंद्र उर्फ लाला सोमवार को एक सांप को पकड़कर उससे खेल तमाशा एवं करतब दिखा रहा था. इतने से मन नहीं भरा तो वह बाजार स्थित अशोक स्टूडियो पहुंचा और फोटो खिंचवाया. इसके बाद सांप को एक डब्बे में बंद कर घर लौट गया. इसके बाद वह दरवाजे पर सांप के साथ खेलने लगा.

  • पिस्तौल के बल पर आभूषण कारोबारी के कर्मचारी से लूट, छापेमारी जारी

    सीतामढ़ी : बिहार में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं. आये दिन राज्य में अपराधी बड़ी घटनाओं को अंजाम देकर लोगों में दहशत पैदा कर रहे है. पुलिस के लाख सख्ती के बावजूद अपराधी घटना को अंजाम देकर आसानी से निकल जा रहे हैं. इसी क्रम में सीतामढ़ी के व्यस्ततम सोनापट्टी रोड में शनिवार को दिनदहाड़े बाइक सवार बेखौफ अपराधियों ने ज्वेलरी व्यवसायी के स्टाफ से पिस्टल के बल पर 1.75 लाख रुपये लूट लिया. घटना को अंजाम देकर बाइक पर सवार तीन अपराधी मिरचाईपट्टी रिंग बांध होकर भाग निकला. सूचना मिलने पर सदर एसडीपीओ डॉ कुमार वीर धीरेंद्र, नगर सर्कल इंस्पेक्टर मुकेश चंद्र कुंवर, नगर थानाध्यक्ष शशिभूषण सिंह घटनास्थल पर पहुंच कर छानबीन की. लूट में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए शहर की चौतरफा नाकेबंदी कर वाहन चेकिंग शुरू किया गया है. सीसीटीवी कैमरे में अपराधियों का हुलिया सामने आया है, जिसके आधार पर लूट में शामिल अपराधियों की पहचान की जा रही है.

  • सीतामढ़ी : गैंगरेप के बाद लड़की की हत्या का आरोपित गिरफ्तार

    सीतामढ़ी : छात्रा से गैंगरेप व हत्या के मामले में जांच टीम ने आरोपित मोहित कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. वह बैरगनिया नगर पंचायत के वार्ड संख्या-10 निवासी पंकज गुप्ता का पुत्र है. सदर एसडीपीओ डॉ कुमार वीर धीरेंद्र ने बताया कि आठवीं की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म व हत्या मामले का खुलासा कर लिया गया है. पूछताछ में मोहित ने स्वीकार किया है कि दुष्कर्म व हत्या की घटना में वह शामिल है.

  • बिहार में सीतामढ़ी स्थित देवी सीता की जन्मस्थली का होगा विकास : सरकार

    नयी दिल्ली : केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय बिहार के सीतामढ़ी स्थित देवी सीता की जन्मस्थली का विकास करेगा. मंत्रालय ने मंगलवार को इससे संबंधित जानकारी राज्यसभा में दी. भाजपा सदस्य प्रभात झा के एक सवाल के लिखित जवाब में पर्यटन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) केजे अल्फॉंस ने राज्यसभा में बताया, पर्यटन मंत्रालय को बिहार सरकार से ‘स्वदेश दर्शन योजना के अंतर्गत बिहार में रामायण परिपथ: सीतामढ़ी-दरभंगा-बक्सर का विकास'' नामक एक परियोजना प्रस्ताव प्राप्त हुआ है.''''

  • सीतामढ़ी : सीएसपी के संचालक से 3.22 लाख की लूट

    बैरगनिया (सीतामढ़ी) : स्थानीय थाना क्षेत्र के बैरगनिया-सीतामढ़ी मुख्य पथ के वंशी चाचा सेतु से पश्चिम एसएसबी कैंप के पास बाइक सवार अपराधियों ने सोमवार को सरेशाम बैंक ऑफ बड़ौदा के सीएसपी संचालक से आर्म्स के बल पर 3.22 लाख की राशि लूट ली.

  • सीतामढ़ी में युवक को केरोसिन छिड़क कर जिंदा जलाया, मौत

    सीतामढ़ी : जिले के सहियारा थाने के ओरलहिया गांव में रविवार की सुबह श्रवण महतो के साथ मारपीट कर जिंदा जला दिया गया. पुलिस ने आरोपित हिरदेव महतो का शव बरामद किया है. घटना के बाद सभी आरोपित गांव छोड़ कर फरार हो गये. श्रवण की हत्या में सहियारा, रीगा व बथनाहा गांवों के लोगों को आरोपित किया गया है. मृत श्रवण के भाई दुर्योधन महतो के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. इसमें बताया गया है कि श्रवण की शादी चार साल पहले रीगा थाने के रामनगरा गांव निवासी महेंद्र महतो के पुत्री से हुई थी.

  • पत्नी के पहले परिवार वालों ने युवक को जिंदा जलाया, चार साल पहले हुई थी मृतक की पहली शादी

    सीतामढ़ी/मेजरगंज : बिहार के सीतामढ़ी जिले में मेजरगंज जिले के सहियारा थाना अंतर्गत कोरलहिया गांव में रविवार की सुबह श्रवण महतो नामक 25 वर्षीय युवक को मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर देने के बाद जिंदा जला दिया गया. पुलिस ने आरोपित हिरदेव महतो के खेत से अधजले हालत में शव को बरामद कर जांच-पड़ताल करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. देर शाम घटना की प्राथमिकी दर्ज होने से पूर्व सभी आरोपित गांव छोड़ कर फरार हो चुके थे. जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस संभावित स्थानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है. श्रवण की हत्या में सहियारा, रीगा व बथनाहा गांव के लोगों को आरोपित किया गया है.

  • सीतामढ़ी : सिमरन यौन शोषण मामले में मामा दिग्विजय के खिलाफ न्यायालय में आरोप किया गठित

    डुमरा कोर्ट (सीतामढ़ी) : मोतिहारी जिले के ढाका की पीड़िता सिमरन (काल्पनिक नाम) के साथ यौन शोषण के मामले में आरोपित मामा दिग्विजय मिश्रा पर आरोप का गठन किया गया है.

  • सीतामढ़ी : करंट से पिता व पुत्र की मौत

    बेलसंड (सीतामढ़ी) : नगर पंचायत के वार्ड संख्या-13 स्थित सरैया गांव के खेत में बुधवार को करंट लगने से पिता व पुत्र की मौके पर ही मौत हो गयी.

  • सीतामढ़ी में लुटेरों ने एटीएम काट कर 41 लाख रुपये उड़ाये

    पुपरी (सीतामढ़ी) : नगर के मधुबनी बस स्टैंड स्थित एसबीआई की एटीएम से 41 लाख रुपये की चोरी कर ली गयी. जांच में पाया गया कि एटीएम में तोड़फोड़ की गयी है. सीसीटीवी कैमरा भी गायब है. सीएमएस इन्फॉर्मेशन कंपनी के लोकेशन इंचार्ज प्रभाकर कुमार ने मंगलवार की देर शाम प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • सीतामढ़ी : करती हैं सोलह शृंगार और लेती हैं विधवा पेंशन, चार-पांच साल से ले रही थी लाभ

    सीतामढ़ी : चंद पैसों की खातिर लोग किसी भी हद तक चले जा रहे हैं. यहां तक कि एक महिला सुहागन होते हुए भी सरकारी अभिलेख में अपने को विधवा बता दी. पति जीवित है और उन्हीं की बदौलत वह सोलहों श्रृंगार करती हैं. जब विधवा पेंशन लेने की बारी आयी, तो उसने जीवित पति को मृत करार दिया. जांच में मामला उजागर हुआ है. महिला विमल देवी बोखड़ा प्रखंड के बोखड़ा गांव की रहने वाली है. लोकायुक्त कर रहे मामले की सुनवाई : बोखड़ा गांव के रमेश कुमार ने मामले की शिकायत लोकायुक्त से कर रखी है.

  • शाखा प्रबंधक ने असली की जगह नकली गोल्ड कर दी नीलाम, प्राथमिकी दर्ज

    सीतामढ़ी : सीतामढ़ी के बैरगिनया स्थित एसबीआई की शाखा में असली गोल्ड के लिए नीलामी की निविदा निकाल कर खरीदार को नकली गोल्ड देने का मामला सामने आया है. मामले में निविदा में शामिल नगर पंचायत के वार्ड 11 मेन रोड निवासी प्रदीप प्रसाद सरार्फ के पुत्र नीरज कुमार के आवेदन के आलोक में एसबीआई के शाखा प्रबंधक लक्ष्मी प्रसाद के विरुद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. थानाध्यक्ष सुजीत कुमार ने पुष्टि करते हुए बताया कि मामले में प्रबंधक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करते हुए बरामद कथित नकली गोल्ड को जब्त कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

  • सीतामढ़ी : रेड लाइट एरिया में छापेमारी कर पुलिस ने सात नाबालिग लड़कियों को कराया मुक्त, महिला दलाल गिरफ्तार

    सीतामढ़ी : नयी दिल्ली स्थित स्वयंसेवी संगठन के सदस्यों की सूचना पर सदर एसडीपीओ के नेतृत्व में पुलिस की स्पेशल टीम ने स्थानीय बोहाटोला में शुक्रवार की शाम को छापेमारी कर आठ नाबालिग लड़कियों को देह व्यापार से मुक्त कराया. पुलिस गिरफ्तार महिला दलाल चुन्नी खातून से पूछताछ कर रही है.

  • मॉर्निंग वॉक पर निकले मुखिया पति की गोलियों से भूना, मौत

    सीतामढ़ी : बिहार के सीतामढ़ी में बेखौफ अपराधियों ने बुधवार की सुबह एक व्यक्ति की गोली मार कर हत्या कर दी. मृतक की पहचान बेलसंड थाना इलाके के जाफरपुर पंचायत की मुखिया खुशबू सिंह के पति टुन्ना सिंह के रूप में हुई है. गोलीबारी की इस घटना में मुखिया पति की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी. घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल व्याप्त है. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

  • सीतामढ़ी : राम, जानकी व लक्ष्मण की एक करोड़ की मूर्तियां चोरी

    रून्नीसैदपुर (सीतामढ़ी) : थाना क्षेत्र के अथरी गरगट्टा गांव में राम जानकी मठ से भगवान राम, माता जानकी व लक्ष्मण की लगभग एक करोड़ रुपए की प्राचीन अष्टधातु की मूर्तियां चोरी हो गयी. रविवार की सुबह मूर्ति चोरी की खबर फैलते ही मठ पर भीड़ उमड़ पड़ी. इस संबंध में चितरंजन प्रसाद सिंह के पुत्र प्रकाश चंद्र के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • सीतामढ़ी : किसान की मौत पर उपद्रव, पुलिस पर हमला, हवाई फायरिंग

    सीतामढ़ी : जिले के रीगा थाने के संग्रामफंदह गांव में मंगलवार को खेती कर रहे किसान संजय महतो की मौत 11 हजार वोल्ट का तार शरीर पर गिर जाने से हो गयी. घटना के बाद ग्रामीणों ने मिल चौक पर शव को रख कर जाम कर दिया. सूचना मिलने पर पुिलस बल के साथ पहुंचे जमादार विजय कुमार सिंह पर भीड़ में शामिल असामाजिक तत्वों ने लाठी-डंडे से हमला कर दिया.

  • सीतामढ़ी : हत्या आरोपित के घर पर हमला, बाइक-ऑटो फूंके

    सीतामढ़ी : बेलसंड थाने के भोरहा गांव में बुधवार की रात हुई चतर्भुज सिंह के पुत्र राकेश सिंह की हत्या के बाद परिजन व ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा. हत्या से आक्रोशित लोगों ने गुरुवार की सुबह आरोपित मोनू सिंह के घर पर हमला कर दिया. साथ ही उसके घर के पास खड़ी बाइक व ऑटो फूंके.

  • स्मृति ईरानी के बयान के खिलाफ परिवाद पत्र दायर, केंद्रीय मंत्री ने कहा था...

    सीतामढ़ी : जिले की एक अदालत में केरल के सबरीमला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बयान पर उनके खिलाफ गुरुवार को एक परिवाद पत्र दायर किया गया.

  • प्रतिमा विसर्जन के दौरान बिगड़ा माहौल, सीतामढ़ी में झड़प व तोड़फोड़, पुलिस ने की फायरिंग, 31 तक धारा 144 लागू

    सीतामढ़ी : मूर्ति विसर्जन के दौरान उत्पन्न तनाव की वजह से शनिवार को शहर के एक इलाके में माहौल बिगड़ गया. नगर थाने के मुरलियाचक व बड़ी बाजार (जानकी स्थान) में दो पक्षों के बीच भिड़ंत हो गयी. हालांकि जागरूक लोगों की पहल और पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी ने इस पर तुरंत ही काबू पा लिया गया. इस दौरान उपद्रवियों ने दो-तीन झोंपड़ियों में आग लगा दी और करीब आधा दर्जन दुकानों में तोड़फोड़ की.

  • पंप कर्मी पर फायरिंग कर लूटी 6.64 लाख

    सीतामढ़ी : बिहार के सीतामढ़ी जिला के रून्नीसैदपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत गाढ़ा (टकौर) स्थित डीपी सर्विस पेट्रोलियम के कर्मी से अपराधियों ने पिस्तौल का भय दिखा कर छह लाख चौसठ हजार छह सौ रुपये लूट लिये. घटना शनिवार को उस समय घटी, जब पेट्रोल पंप के दो कर्मी शिवहर के तरियानी निवासी आमोद कुमार राय व जिला के बथनाहा थाने के सोनवर्षा निवासी बालेश्वर सिंह बाइक से पैसा जमा कराने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की गाढ़ा शाखा जा रहे थे.

  • मूर्ति विसर्जन के दौरान 2 गुटों में पथराव, इंटरनेट सेवा बंद, धारा 144 लागू

    सीतामढ़ी : बिहार के सीतामढ़ी जिला के डुमरा थाना क्षेत्र अंतर्गत मधुबन गांव में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो गुटों में विवाद हो गया. देखते-देखते ही विवाद बढ़ गया और दोनों गुटों ने एक दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया. जिसके बाद घटनास्थल पर भगदड़ का माहौल उत्पन्न हो गयी. पत्थरबाजी के दौरान दर्जनों लोगों के घायल होने की सूचना है. वहीं, सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस पर भी उपद्रवियों ने पथराव किया, जिसमें पुलिस की गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हो गयी. स्थिति की गंभीरता को को देखते हुए प्रशासन ने इलाके में धारा 144 लगा दिया है. इसके साथ ही भारी संख्या में पुलिस बलों को तैनात कर दिया गया है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए छह लोगों को गिरफ्तार भी किया है. इसके साथ ही क्षेत्र में लोगों के बीच गलत संदेश भेज शांति न भंग की जाये. एहतियातन प्रशासन ने इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी है.

  • सीतामढ़ी : बस रोक व्यवसायी से 1.75 लाख रुपये लूटे

    परसौनी (सीतामढ़ी) : थाने के एनएच-104 स्थित बलहा पेट्रोल पंप के समीप दो बाइक पर सवार तीन सशस्त्र अपराधियों ने रविवार की सुबह 10 बजे मां गायत्री परिवहन नामक यात्री बस में सवार चावल व्यवसायी सुनील कुमार साह से 1.75 लाख रुपये लूट लिये.

  • बेटे की चाहत में तांत्रिक के कहने पर देवरों ने भाभी की चढ़ा दी बलि

    सीतामढ़ी : बिहार के सीतामढ़ी जिला के डुमरा थाना अंतर्गत शिवहर गांव में संतान नहीं होने पर एक तांत्रिक के कहने पर दो देवरों ने अपनी भाभी की गला रेतकर हत्या कर दी. पुलिस उपाधीक्षक (सदर) वीर धीरेंद्र ने बुधवार को बताया कि मृतका का नाम सरिता देवी (36) है. महिला के पति का नाम भगवान लाल मुखिया है. उन्होंने बताया कि इस मामले में सरिता देवी के देवर सुनील मुखिया और वीर मुखिया एवं उनकी पत्नी इंदिरासन देवी को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है.

  • सीतामढ़ी : भीड़ का थाने पर हमला, तीन पुलिसकर्मी जख्मी, लाठीचार्ज

    शराब तस्कर के घर छापेमारी से फूटा गुस्सा परसौनी (सीतामढ़ी) : थाने के परसौनी मैलवार गांव के तुरहा टोली में शराब तस्कर को दबोचने गयी पुलिस की कार्रवाई से नाराज दर्जनों महिला व पुरुषों ने मंगलवार को थाने पर हमला कर दिया.

  • सीतामढ़ी : पुत्र के लिए देवरों ने भाभी की चढ़ा दी बलि

    सीतामढ़ी : डुमरा थाने के शिवहर गांव में सोमवार की रात देवरों अनिल मुखिया, सुनील मुखिया व वीर मुखिया ने ओझा के कहने पर भाभी सुनीता देवी की बलि चढ़ा दी. पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है.

  • सीतामढ़ी में अपहरण के बाद युवक की गला काटकर हत्या, फिर तेजाब डाल शव जलाया

    सीतामढ़ी : नगर थाने के अमघट्टा गांव निवासी छेदी राय के 28 वर्षीय पुत्र शिवा यादव का अपहरण करने के आठ दिन बाद उसकी हत्या कर शव को रीगा थाने के रमनगरा रोड में गन्ने के खेत में फेंक दिया गया.

  • सीतामढ़ी : पांच हजार रिश्वत लेते रेलवे कर्मचारी धराया

    पुपरी (सीतामढ़ी) : पटना से गयी सेंट्रल विजिलेंस इंडियन रेलवे की टीम ने शनिवार को जनकपुर रोड रेलवे स्टेशन से रिश्वत लेते हुए एक कर्मी अनूप कुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया. रेलवे के पीडब्ल्यूएवाई विभाग में एसएसई के पद पर कार्यरत उक्त कर्मी द्वारा किशोरी साह नामक एक व्यक्ति से पांच हजार रुपया रिश्वत लिया जा रहा था.

  • सीतामढ़ी में उपमुख्यमंत्री को दिखाये गये काले झंडे, स्याही फेंकी

    पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को सीतामढ़ी में विरोध का सामना करना पड़ा है. उपमुख्यमंत्री को गरीब जनक्रान्ति पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आज सीतामढ़ी के कोआहि चौक पर आर्थिक आधार पर आरक्षण और समान शिक्षा प्रणाली की मांग को लेकर कला झंडा दिखाया और स्याही फेंक कर विरोध किया. सुशील मोदी का काफिला गुजरते रहा और सड़क के किनारे खड़े सवर्ण समुदाय के लोग सुशील मोदी के विरोध में नारा लगाते रहे. उपमुख्यमंत्री की कार पर स्याही भी फेंकी गयी. विरोध प्रगट कर रहे लोग एससी-एसटी एक्ट को वापस लेने की मांग कर रहे थे. हालांकि, इस दौरान उपमुख्यमंत्री का काफिला रुका नहीं और तेजी से अपने गंतव्य की ओर निकल गया.

  • सीतामढ़ी : पूर्व नक्सली को घर में घुस कर गोलियों से भूना, मौत

    बोखड़ा (सीतामढ़ी) : प्रखंड के महिसौथा पंचायत अंतर्गत बथौल गांव निवासी पूर्व माओवादी सह पूर्व एसपीओ गणेशी दास की रविवार की रात बदमाशों ने घर में घुस कर तीन गोलियां मारकर हत्या कर दी. घटना को अंजाम देकर बाइक से भाग रहे एक बदमाश को ग्रामीणों ने खदेड़ क