• सीतामढ़ी में शिक्षिका की हत्या कर शव जलाया

    बेलसंड (सीतामढ़ी) : थाने के मांची गांव में दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर एक शिक्षिका की हत्या कर शव को जला दिया गया. अनुराधा रानी (40) प्रखंड के मध्य विद्यालय, मारड़ में प्रखंड शिक्षिका के पद पर कार्यरत थी.

  • सीतामढ़ी: रीगा चीनी मिल में मजदूरों की हड़ताल से पेराई ठप

    सीतामढ़ी/रीगा : मांगों को लेकर शनिवार की आधी रात को मजदूरों के अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाने से रीगा चीनी मिल में पेराई ठप हो गयी है. रीगा मिल वर्कर्स यूनियन के बैनर तले बड़ी संख्या में मजदूर काम छोड़कर चीनी मिल के मुख्य द्वार पर धरना पर बैठे हैं.

  • सीतामढ़ी : लालू हमारे हीरो, हमें उनके स्वास्थ्य की चिंता : मंगीता

    रांची/सीतामढ़ी : रुन्नीसैदपुर की विधायक मंगीता देवी ने शनिवार को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से मुलाकात की. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद को राजनीतिक विरोधियों ने साजिश कर झूठे मुकदमे में फंसाया है. लेकिन, उनको इंसाफ जरूर मिलेगा. बिहार के लाखों लोग उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं.

  • राजद सुप्रीमो से रिम्स में मुलाकात के बोलीं विधायक, 'लालू जी' हमारे हीरो

    रांची/सीतामढ़ी : बिहार में रुन्नीसैदपुर की विधायक मंगीता देवी ने शनिवार को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से मुलाकात की. उन्होंने कहा कि गरीब-गुरबों के नेता लालू प्रसाद को उनके राजनीतिक विरोधियों ने साजिश करके झूठे मुकदमे में फंसाया. लेकिन, आज न कल इंसाफ जरूर मिलेगा. फिलहाल लालू जी बीमार हैं और बिहार के लाखों लोग उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं. उन्होंने आधे घंटे से भी अधिक वक्त तक लालू प्रसाद से उनके वार्ड में बातचीत की.

  • सीतामढ़ी : पूर्व विधायक पीर मोहम्मद अंसारी का निधन

    सीतामढ़ी : कांग्रेस के पूर्व विधायक पीर मोहम्मद अंसारी (84) का मंगलवार को निधन हो गया. वे कई वर्षों से बीमारियों से जूझ रहे थे. सुबह 10.30 बजे नगर के सटे राजोपट्टी उर्दू मोहल्ला स्थित आवास पर उन्होंने अंतिम सांस ली.

  • यमुना एक्सप्रेस-वे पर हादसे में बिहार के सीतामढ़ी की रहने वाली पॉप गायिका शिवानी की मौत, पति घायल

    मथुरा : उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में बीती रात यमुना एक्सप्रेस-वे पर हुए सड़क हादसे में दिल्ली की एक मशहूर पॉप गायिका शिवानी भाटिया की मृत्यु हो गयी. जबकि, उनके पति निखिल भाटिया गंभीर रूप से घायल हो गए. जिनकी हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कलाकार पति-पत्नी सोमवार को आगरा में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए कार से जा रहे थे, तभी सुरीर कोतवाली क्षेत्र के किमी संख्या-89 के निकट यह हादसा हुआ. उनकी कार (डीएल 3सी 4461) किसी अज्ञात वाहन के पीछे जा टकराई और चकनाचूर हो गयी.

  • सीतामढ़ी : अपराधियों ने शिक्षक को गोली मारी, गंभीर

    रीगा (सीतामढ़ी) : थाना के कुशमारी बसंतपट्टी पथ में बराही नाले के पास अपराधियों ने सिंघोरबा गांव निवासी राधेश्याम चौधरी के पुत्र नवीन चौधरी को गोली मारकर जख्मी कर दिया, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उसकी हालत चिंताजनक है. नवीन, सिंघोरबा मध्य विद्यालय में नियोजित शिक्षक है. नवीन सिंघोरबा चौक स्थित दुकान से सीतामढ़ी शहर स्थित डेरा पर लौट रहा था. एक बाइक पर सवार दो अपराधियों ने नवीन को पीछे से गोली मार दी और फरार हो गये.

  • सीतामढ़ी : रेल पटरी में दरार, की-मैन की सूझबूझ से टला हादसा

    बैरगनिया (सीतामढ़ी) : सीतामढ़ी-रक्सौल रेलखंड के बैरगनिया से पश्चिम लालबकेया नदी के पास रविवार को की-मैन की सूझबूझ से बड़ा रेल हादसा टल गया. ठंड के कारण रेल पटरी में करीब 10 इंच की दरार आ गयी थी.

  • सीतामढ़ी : कड़ी सुरक्षा के बीच सीतामढ़ी लाया गया सरोज राय

    सीतामढ़ी : कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुक्रवार को शातिर सरोज राय को सीतामढ़ी लाया गया. इससे पूर्व पूर्णिया में पटना एसटीएफ के हत्थे चढ़े सरोज को मिहंदवारा थाना पुलिस के हवाले किया गया. उसके विरुद्ध मिहंदवारा थाने के कुंडल गांव के पास आरएस कंस्ट्रक्शन कंपनी क मुंशी विनोद राय की हत्या का आरोप है. एसटीएफ की स्पेशल टीम ने दिन भर उससे पूछताछ की.

  • सीतामढ़ी : रून्नीसैदपुर में बस और ट्रक की टक्कर में दो की मौत, 34 जख्मी

    सीतामढ़ी/रून्नीसैदपुर : सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर एनएच 77 पर भनसपट्टी लाइन होटल के पास रविवार की सुबह उत्तराखंड की टूरिस्ट बस व ट्रक की टक्कर में बसचालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. वहीं, हादसे में बुरी तरह से जख्मी एक महिला यात्री ने एसकेएमसीएच, मुजफ्फरपुर में इलाज के क्रम में दम तोड़ दिया. मृत बस चालक की पहचान दिनेश पांडेय के रूप में की गयी है.

  • टूरिस्ट बस और ट्रक की टक्कर में एक की मौत, 20 घायल

    सीतामढ़ी : बिहार के सीतामढ़ी में एक बार फिर रफ्तार का कहर देखने को मिला है. जहां सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर पथ पर एक टूरिस्ट बस और ट्रक में सीधी भिड़ंत हो गयी है. इस टक्कर में बस और ट्रक के आगे हिस्से के परखच्चे उड़ गये. घटना रुनीसैदपुर टोल प्लाजा के पास की है. इस सड़क हादसे में जहां एक यात्री की मौत हो गयी. वहीं 20 यात्रियों के घायल होने की खबर है. घायलों को इलाज के लिए एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया है.

  • सीतामढ़ी : मुंशी हत्याकांड में पुलिस ने चार आरोपियों को घातक हथियार के साथ किया गिरफ्तार

    सीतामढ़ी : बिहार के सीतामढ़ी जिले के महिंदवारा थाने कुंडल गांव में सड़क निर्माण कर रही कंस्ट्रक्शन कंपनी के मुंशी विनोद राय की हत्या के मामले में स्पेशल टीम ने एके-56 के साथ चार शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का दावा है कि मुंशी की हत्या में इसी एके-56 ऑटोमेटिक राइफल का इस्तेमाल किया गया था, जिसे सरोज गिरोह के एक बदमाश दिलशाद के बेलसंड थाना क्षेत्र के दरियापुर स्थित घर से बरामद किया गया है. पूछताछ में एक अपराधी ने खुलासा किया है कि सरोज गिरोह के पास एके-47 भी है, जो मणिपुर के इंफाल से छह माह पहले खरीद कर लायी गयी है.

  • सीतामढ़ी : दुष्कर्म के बाद बच्ची की हत्या, शव बरामद

    रीगा (सीतामढ़ी) : रीगा थाने के एक गांव में बुधवार को एक गन्ने के खेत से 10 वर्ष की बच्ची का शव बरामद किया गया है. बताया जाता है कि चार जनवरी 2019 को बच्ची का अपहरण हुआ था. अपहर्ताओं ने दुष्कर्म के बाद बच्ची की गला दबाकर हत्या कर दी है. सूचना मिलने पर सर्कल इंस्पेक्टर अनिल कुमार शर्मा, थानाध्यक्ष ललन कुमार व सहायक दारोगा तुफैल अहमद खां ने मामले की छानबीन की. शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. घटनास्थल से हत्या में प्रयुक्त रस्सी, शराब की खाली बोतल आदि बरामद किये गये हैं. पुलिस मामले में जांच कर रही है. आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

  • रंगदारी नहीं मिलने पर अपराधियों ने सड़क निर्माण कंपनी के मुंशी को गोलियों से किया छलनी

    सीतामढ़ी / रुन्नीसैदपुर : रंगदारी नहीं मिलने पर प्रखंड के महिंदबारा थाना क्षेत्र के कुंडल गांव स्थित मध्य विद्यालय के समीप सड़क निर्माण कार्य में लगे कंस्ट्रक्शन कंपनी के मुंशी विनोद राय को अपराधियों ने गोलियों से छलनी कर दिनदहाड़े हत्या कर दी.

  • प्रेम प्रसंग में गले में फंदा डाल कर युवती कर रही थी आत्महत्या, तभी पड़ी मां की नजर, फिर...

    सीतामढ़ी : जिले के डुमरा थाना क्षेत्र के रसलपुर गांव में एक युवती ने गले में फंदा डालकर आत्महत्या करने की कोशिश की. कमरे में फंदे से लटके पुत्री को देखकर उसकी मां चिल्लाने लगी. आनन-फानन में उसे फंदे से लटकी पुत्री को उतार कर इलाज के लिए सदर अस्पताल में भरती कराया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने एसकेएमसीएच, मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया.

  • मिशन 2019 : सीतामढ़ी में जदयू और राजद में सीधे मुकाबले के आसार, एनडीए में यह सीट जदयू के खाते में जाने की चर्चा

    पटना : सीतामढ़ी लोकसभा की सीट पर इस बार जदयू और राजद का सीधा मुकाबला होता दिख रहा है. एनडीए के भीतर यह सीट जदयू के खाते में जाने की चर्चा है. वहीं, महागठबंधन में सबसे मजबूत दावा राजद का दिख रहा है.

  • सीतामढ़ी : उग्र भीड़ ने थाना पर बोला हमला, जान बचाकर भागे पुलिसकर्मी

    सीतामढ़ी : बिहार के सीतामढ़ी जिले के कन्हौली थाने अंतर्गत लक्ष्मीनिया टोला निवासी नागेंद्र बैठा के पुत्र अभिषेक कुमार (16) की हत्या में आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने शुक्रवार की सुबह जमकर बवाल किया. पुलिस पर शिथिलता का आरोप लगाते हुए गुस्साये ग्रामीणों ने कन्हौली-सोनबरसा रोड को टायर जलाकर जाम कर दिया. थाने का घेराव कर पुलिस के विरोध में नारेबाजी की. भीड़ में शामिल उपद्रवी तत्वों ने थाने पर जमकर रोड़ेबाजी की. थानाध्यक्ष राकेश गोसाई के आवास में घुस कर तोड़फोड़ की. मुखिया पंकज कुमार ने सहयोगियों के साथ मिल कर थानाध्यक्ष की जान बचायी.

  • सीतामढ़ी : घर के आंगन में खेल रही दो वर्ष की बच्ची से चार बच्चों के पिता ने किया दुष्कर्म

    सीतामढ़ी : जिले के चोरौत थाना क्षेत्र के एक गांव में चार बच्चों का पिता और रिश्ते में चाचा लगनेवाले पड़ोसी ने दो वर्ष की बच्ची से दुष्कर्म किया है. बच्ची के रोने की आवाज सुनकर जब उसकी मां पड़ोसी महेश दास के आंगन में पहुंची, तो वह साइकिल निकालकर तेजी से निकल गया. बच्ची के नाजुक अंग से खून देख कर बच्ची के परिजन अवाक रह गये. पीड़िता की मां ने थाने में शिकायत दर्ज करायी है.

  • सांप से खेलने में सीतामढ़ी के युवक की गयी जान

    परिजनों ने मना किया तो उन पर सांप फेंकने का देता था धमकी मेजरगंज (सीतामढ़ी) : सांप से खेलने की कीमत युवक को जान गंवा कर देनी पड़ी. मेजरगंज बाजार स्थित प्रकाश चंद्र सेठी का बेटा रत्नेश चंद्र उर्फ लाला सोमवार को एक सांप को पकड़कर उससे खेल तमाशा एवं करतब दिखा रहा था. इतने से मन नहीं भरा तो वह बाजार स्थित अशोक स्टूडियो पहुंचा और फोटो खिंचवाया. इसके बाद सांप को एक डब्बे में बंद कर घर लौट गया. इसके बाद वह दरवाजे पर सांप के साथ खेलने लगा.

  • पिस्तौल के बल पर आभूषण कारोबारी के कर्मचारी से लूट, छापेमारी जारी

    सीतामढ़ी : बिहार में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं. आये दिन राज्य में अपराधी बड़ी घटनाओं को अंजाम देकर लोगों में दहशत पैदा कर रहे है. पुलिस के लाख सख्ती के बावजूद अपराधी घटना को अंजाम देकर आसानी से निकल जा रहे हैं. इसी क्रम में सीतामढ़ी के व्यस्ततम सोनापट्टी रोड में शनिवार को दिनदहाड़े बाइक सवार बेखौफ अपराधियों ने ज्वेलरी व्यवसायी के स्टाफ से पिस्टल के बल पर 1.75 लाख रुपये लूट लिया. घटना को अंजाम देकर बाइक पर सवार तीन अपराधी मिरचाईपट्टी रिंग बांध होकर भाग निकला. सूचना मिलने पर सदर एसडीपीओ डॉ कुमार वीर धीरेंद्र, नगर सर्कल इंस्पेक्टर मुकेश चंद्र कुंवर, नगर थानाध्यक्ष शशिभूषण सिंह घटनास्थल पर पहुंच कर छानबीन की. लूट में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए शहर की चौतरफा नाकेबंदी कर वाहन चेकिंग शुरू किया गया है. सीसीटीवी कैमरे में अपराधियों का हुलिया सामने आया है, जिसके आधार पर लूट में शामिल अपराधियों की पहचान की जा रही है.

  • सीतामढ़ी : गैंगरेप के बाद लड़की की हत्या का आरोपित गिरफ्तार

    सीतामढ़ी : छात्रा से गैंगरेप व हत्या के मामले में जांच टीम ने आरोपित मोहित कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. वह बैरगनिया नगर पंचायत के वार्ड संख्या-10 निवासी पंकज गुप्ता का पुत्र है. सदर एसडीपीओ डॉ कुमार वीर धीरेंद्र ने बताया कि आठवीं की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म व हत्या मामले का खुलासा कर लिया गया है. पूछताछ में मोहित ने स्वीकार किया है कि दुष्कर्म व हत्या की घटना में वह शामिल है.

  • बिहार में सीतामढ़ी स्थित देवी सीता की जन्मस्थली का होगा विकास : सरकार

    नयी दिल्ली : केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय बिहार के सीतामढ़ी स्थित देवी सीता की जन्मस्थली का विकास करेगा. मंत्रालय ने मंगलवार को इससे संबंधित जानकारी राज्यसभा में दी. भाजपा सदस्य प्रभात झा के एक सवाल के लिखित जवाब में पर्यटन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) केजे अल्फॉंस ने राज्यसभा में बताया, पर्यटन मंत्रालय को बिहार सरकार से ‘स्वदेश दर्शन योजना के अंतर्गत बिहार में रामायण परिपथ: सीतामढ़ी-दरभंगा-बक्सर का विकास'' नामक एक परियोजना प्रस्ताव प्राप्त हुआ है.''''

  • सीतामढ़ी : सीएसपी के संचालक से 3.22 लाख की लूट

    बैरगनिया (सीतामढ़ी) : स्थानीय थाना क्षेत्र के बैरगनिया-सीतामढ़ी मुख्य पथ के वंशी चाचा सेतु से पश्चिम एसएसबी कैंप के पास बाइक सवार अपराधियों ने सोमवार को सरेशाम बैंक ऑफ बड़ौदा के सीएसपी संचालक से आर्म्स के बल पर 3.22 लाख की राशि लूट ली.

  • सीतामढ़ी में युवक को केरोसिन छिड़क कर जिंदा जलाया, मौत

    सीतामढ़ी : जिले के सहियारा थाने के ओरलहिया गांव में रविवार की सुबह श्रवण महतो के साथ मारपीट कर जिंदा जला दिया गया. पुलिस ने आरोपित हिरदेव महतो का शव बरामद किया है. घटना के बाद सभी आरोपित गांव छोड़ कर फरार हो गये. श्रवण की हत्या में सहियारा, रीगा व बथनाहा गांवों के लोगों को आरोपित किया गया है. मृत श्रवण के भाई दुर्योधन महतो के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. इसमें बताया गया है कि श्रवण की शादी चार साल पहले रीगा थाने के रामनगरा गांव निवासी महेंद्र महतो के पुत्री से हुई थी.

  • पत्नी के पहले परिवार वालों ने युवक को जिंदा जलाया, चार साल पहले हुई थी मृतक की पहली शादी

    सीतामढ़ी/मेजरगंज : बिहार के सीतामढ़ी जिले में मेजरगंज जिले के सहियारा थाना अंतर्गत कोरलहिया गांव में रविवार की सुबह श्रवण महतो नामक 25 वर्षीय युवक को मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर देने के बाद जिंदा जला दिया गया. पुलिस ने आरोपित हिरदेव महतो के खेत से अधजले हालत में शव को बरामद कर जांच-पड़ताल करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. देर शाम घटना की प्राथमिकी दर्ज होने से पूर्व सभी आरोपित गांव छोड़ कर फरार हो चुके थे. जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस संभावित स्थानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है. श्रवण की हत्या में सहियारा, रीगा व बथनाहा गांव के लोगों को आरोपित किया गया है.

  • सीतामढ़ी : सिमरन यौन शोषण मामले में मामा दिग्विजय के खिलाफ न्यायालय में आरोप किया गठित

    डुमरा कोर्ट (सीतामढ़ी) : मोतिहारी जिले के ढाका की पीड़िता सिमरन (काल्पनिक नाम) के साथ यौन शोषण के मामले में आरोपित मामा दिग्विजय मिश्रा पर आरोप का गठन किया गया है.

  • सीतामढ़ी : करंट से पिता व पुत्र की मौत

    बेलसंड (सीतामढ़ी) : नगर पंचायत के वार्ड संख्या-13 स्थित सरैया गांव के खेत में बुधवार को करंट लगने से पिता व पुत्र की मौके पर ही मौत हो गयी.

  • सीतामढ़ी में लुटेरों ने एटीएम काट कर 41 लाख रुपये उड़ाये

    पुपरी (सीतामढ़ी) : नगर के मधुबनी बस स्टैंड स्थित एसबीआई की एटीएम से 41 लाख रुपये की चोरी कर ली गयी. जांच में पाया गया कि एटीएम में तोड़फोड़ की गयी है. सीसीटीवी कैमरा भी गायब है. सीएमएस इन्फॉर्मेशन कंपनी के लोकेशन इंचार्ज प्रभाकर कुमार ने मंगलवार की देर शाम प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • सीतामढ़ी : करती हैं सोलह शृंगार और लेती हैं विधवा पेंशन, चार-पांच साल से ले रही थी लाभ

    सीतामढ़ी : चंद पैसों की खातिर लोग किसी भी हद तक चले जा रहे हैं. यहां तक कि एक महिला सुहागन होते हुए भी सरकारी अभिलेख में अपने को विधवा बता दी. पति जीवित है और उन्हीं की बदौलत वह सोलहों श्रृंगार करती हैं. जब विधवा पेंशन लेने की बारी आयी, तो उसने जीवित पति को मृत करार दिया. जांच में मामला उजागर हुआ है. महिला विमल देवी बोखड़ा प्रखंड के बोखड़ा गांव की रहने वाली है. लोकायुक्त कर रहे मामले की सुनवाई : बोखड़ा गांव के रमेश कुमार ने मामले की शिकायत लोकायुक्त से कर रखी है.

  • शाखा प्रबंधक ने असली की जगह नकली गोल्ड कर दी नीलाम, प्राथमिकी दर्ज

    सीतामढ़ी : सीतामढ़ी के बैरगिनया स्थित एसबीआई की शाखा में असली गोल्ड के लिए नीलामी की निविदा निकाल कर खरीदार को नकली गोल्ड देने का मामला सामने आया है. मामले में निविदा में शामिल नगर पंचायत के वार्ड 11 मेन रोड निवासी प्रदीप प्रसाद सरार्फ के पुत्र नीरज कुमार के आवेदन के आलोक में एसबीआई के शाखा प्रबंधक लक्ष्मी प्रसाद के विरुद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. थानाध्यक्ष सुजीत कुमार ने पुष्टि करते हुए बताया कि मामले में प्रबंधक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करते हुए बरामद कथित नकली गोल्ड को जब्त कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

  • सीतामढ़ी : रेड लाइट एरिया में छापेमारी कर पुलिस ने सात नाबालिग लड़कियों को कराया मुक्त, महिला दलाल गिरफ्तार

    सीतामढ़ी : नयी दिल्ली स्थित स्वयंसेवी संगठन के सदस्यों की सूचना पर सदर एसडीपीओ के नेतृत्व में पुलिस की स्पेशल टीम ने स्थानीय बोहाटोला में शुक्रवार की शाम को छापेमारी कर आठ नाबालिग लड़कियों को देह व्यापार से मुक्त कराया. पुलिस गिरफ्तार महिला दलाल चुन्नी खातून से पूछताछ कर रही है.

  • मॉर्निंग वॉक पर निकले मुखिया पति की गोलियों से भूना, मौत

    सीतामढ़ी : बिहार के सीतामढ़ी में बेखौफ अपराधियों ने बुधवार की सुबह एक व्यक्ति की गोली मार कर हत्या कर दी. मृतक की पहचान बेलसंड थाना इलाके के जाफरपुर पंचायत की मुखिया खुशबू सिंह के पति टुन्ना सिंह के रूप में हुई है. गोलीबारी की इस घटना में मुखिया पति की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी. घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल व्याप्त है. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

  • सीतामढ़ी : राम, जानकी व लक्ष्मण की एक करोड़ की मूर्तियां चोरी

    रून्नीसैदपुर (सीतामढ़ी) : थाना क्षेत्र के अथरी गरगट्टा गांव में राम जानकी मठ से भगवान राम, माता जानकी व लक्ष्मण की लगभग एक करोड़ रुपए की प्राचीन अष्टधातु की मूर्तियां चोरी हो गयी. रविवार की सुबह मूर्ति चोरी की खबर फैलते ही मठ पर भीड़ उमड़ पड़ी. इस संबंध में चितरंजन प्रसाद सिंह के पुत्र प्रकाश चंद्र के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • सीतामढ़ी : किसान की मौत पर उपद्रव, पुलिस पर हमला, हवाई फायरिंग

    सीतामढ़ी : जिले के रीगा थाने के संग्रामफंदह गांव में मंगलवार को खेती कर रहे किसान संजय महतो की मौत 11 हजार वोल्ट का तार शरीर पर गिर जाने से हो गयी. घटना के बाद ग्रामीणों ने मिल चौक पर शव को रख कर जाम कर दिया. सूचना मिलने पर पुिलस बल के साथ पहुंचे जमादार विजय कुमार सिंह पर भीड़ में शामिल असामाजिक तत्वों ने लाठी-डंडे से हमला कर दिया.

  • सीतामढ़ी : हत्या आरोपित के घर पर हमला, बाइक-ऑटो फूंके

    सीतामढ़ी : बेलसंड थाने के भोरहा गांव में बुधवार की रात हुई चतर्भुज सिंह के पुत्र राकेश सिंह की हत्या के बाद परिजन व ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा. हत्या से आक्रोशित लोगों ने गुरुवार की सुबह आरोपित मोनू सिंह के घर पर हमला कर दिया. साथ ही उसके घर के पास खड़ी बाइक व ऑटो फूंके.

  • स्मृति ईरानी के बयान के खिलाफ परिवाद पत्र दायर, केंद्रीय मंत्री ने कहा था...

    सीतामढ़ी : जिले की एक अदालत में केरल के सबरीमला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बयान पर उनके खिलाफ गुरुवार को एक परिवाद पत्र दायर किया गया.

  • प्रतिमा विसर्जन के दौरान बिगड़ा माहौल, सीतामढ़ी में झड़प व तोड़फोड़, पुलिस ने की फायरिंग, 31 तक धारा 144 लागू

    सीतामढ़ी : मूर्ति विसर्जन के दौरान उत्पन्न तनाव की वजह से शनिवार को शहर के एक इलाके में माहौल बिगड़ गया. नगर थाने के मुरलियाचक व बड़ी बाजार (जानकी स्थान) में दो पक्षों के बीच भिड़ंत हो गयी. हालांकि जागरूक लोगों की पहल और पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी ने इस पर तुरंत ही काबू पा लिया गया. इस दौरान उपद्रवियों ने दो-तीन झोंपड़ियों में आग लगा दी और करीब आधा दर्जन दुकानों में तोड़फोड़ की.

  • पंप कर्मी पर फायरिंग कर लूटी 6.64 लाख

    सीतामढ़ी : बिहार के सीतामढ़ी जिला के रून्नीसैदपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत गाढ़ा (टकौर) स्थित डीपी सर्विस पेट्रोलियम के कर्मी से अपराधियों ने पिस्तौल का भय दिखा कर छह लाख चौसठ हजार छह सौ रुपये लूट लिये. घटना शनिवार को उस समय घटी, जब पेट्रोल पंप के दो कर्मी शिवहर के तरियानी निवासी आमोद कुमार राय व जिला के बथनाहा थाने के सोनवर्षा निवासी बालेश्वर सिंह बाइक से पैसा जमा कराने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की गाढ़ा शाखा जा रहे थे.

  • मूर्ति विसर्जन के दौरान 2 गुटों में पथराव, इंटरनेट सेवा बंद, धारा 144 लागू

    सीतामढ़ी : बिहार के सीतामढ़ी जिला के डुमरा थाना क्षेत्र अंतर्गत मधुबन गांव में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो गुटों में विवाद हो गया. देखते-देखते ही विवाद बढ़ गया और दोनों गुटों ने एक दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया. जिसके बाद घटनास्थल पर भगदड़ का माहौल उत्पन्न हो गयी. पत्थरबाजी के दौरान दर्जनों लोगों के घायल होने की सूचना है. वहीं, सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस पर भी उपद्रवियों ने पथराव किया, जिसमें पुलिस की गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हो गयी. स्थिति की गंभीरता को को देखते हुए प्रशासन ने इलाके में धारा 144 लगा दिया है. इसके साथ ही भारी संख्या में पुलिस बलों को तैनात कर दिया गया है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए छह लोगों को गिरफ्तार भी किया है. इसके साथ ही क्षेत्र में लोगों के बीच गलत संदेश भेज शांति न भंग की जाये. एहतियातन प्रशासन ने इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी है.

  • सीतामढ़ी : बस रोक व्यवसायी से 1.75 लाख रुपये लूटे

    परसौनी (सीतामढ़ी) : थाने के एनएच-104 स्थित बलहा पेट्रोल पंप के समीप दो बाइक पर सवार तीन सशस्त्र अपराधियों ने रविवार की सुबह 10 बजे मां गायत्री परिवहन नामक यात्री बस में सवार चावल व्यवसायी सुनील कुमार साह से 1.75 लाख रुपये लूट लिये.

  • बेटे की चाहत में तांत्रिक के कहने पर देवरों ने भाभी की चढ़ा दी बलि

    सीतामढ़ी : बिहार के सीतामढ़ी जिला के डुमरा थाना अंतर्गत शिवहर गांव में संतान नहीं होने पर एक तांत्रिक के कहने पर दो देवरों ने अपनी भाभी की गला रेतकर हत्या कर दी. पुलिस उपाधीक्षक (सदर) वीर धीरेंद्र ने बुधवार को बताया कि मृतका का नाम सरिता देवी (36) है. महिला के पति का नाम भगवान लाल मुखिया है. उन्होंने बताया कि इस मामले में सरिता देवी के देवर सुनील मुखिया और वीर मुखिया एवं उनकी पत्नी इंदिरासन देवी को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है.

  • सीतामढ़ी : भीड़ का थाने पर हमला, तीन पुलिसकर्मी जख्मी, लाठीचार्ज

    शराब तस्कर के घर छापेमारी से फूटा गुस्सा परसौनी (सीतामढ़ी) : थाने के परसौनी मैलवार गांव के तुरहा टोली में शराब तस्कर को दबोचने गयी पुलिस की कार्रवाई से नाराज दर्जनों महिला व पुरुषों ने मंगलवार को थाने पर हमला कर दिया.

  • सीतामढ़ी : पुत्र के लिए देवरों ने भाभी की चढ़ा दी बलि

    सीतामढ़ी : डुमरा थाने के शिवहर गांव में सोमवार की रात देवरों अनिल मुखिया, सुनील मुखिया व वीर मुखिया ने ओझा के कहने पर भाभी सुनीता देवी की बलि चढ़ा दी. पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है.

  • सीतामढ़ी में अपहरण के बाद युवक की गला काटकर हत्या, फिर तेजाब डाल शव जलाया

    सीतामढ़ी : नगर थाने के अमघट्टा गांव निवासी छेदी राय के 28 वर्षीय पुत्र शिवा यादव का अपहरण करने के आठ दिन बाद उसकी हत्या कर शव को रीगा थाने के रमनगरा रोड में गन्ने के खेत में फेंक दिया गया.

  • सीतामढ़ी : पांच हजार रिश्वत लेते रेलवे कर्मचारी धराया

    पुपरी (सीतामढ़ी) : पटना से गयी सेंट्रल विजिलेंस इंडियन रेलवे की टीम ने शनिवार को जनकपुर रोड रेलवे स्टेशन से रिश्वत लेते हुए एक कर्मी अनूप कुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया. रेलवे के पीडब्ल्यूएवाई विभाग में एसएसई के पद पर कार्यरत उक्त कर्मी द्वारा किशोरी साह नामक एक व्यक्ति से पांच हजार रुपया रिश्वत लिया जा रहा था.

  • सीतामढ़ी में उपमुख्यमंत्री को दिखाये गये काले झंडे, स्याही फेंकी

    पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को सीतामढ़ी में विरोध का सामना करना पड़ा है. उपमुख्यमंत्री को गरीब जनक्रान्ति पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आज सीतामढ़ी के कोआहि चौक पर आर्थिक आधार पर आरक्षण और समान शिक्षा प्रणाली की मांग को लेकर कला झंडा दिखाया और स्याही फेंक कर विरोध किया. सुशील मोदी का काफिला गुजरते रहा और सड़क के किनारे खड़े सवर्ण समुदाय के लोग सुशील मोदी के विरोध में नारा लगाते रहे. उपमुख्यमंत्री की कार पर स्याही भी फेंकी गयी. विरोध प्रगट कर रहे लोग एससी-एसटी एक्ट को वापस लेने की मांग कर रहे थे. हालांकि, इस दौरान उपमुख्यमंत्री का काफिला रुका नहीं और तेजी से अपने गंतव्य की ओर निकल गया.

  • सीतामढ़ी : पूर्व नक्सली को घर में घुस कर गोलियों से भूना, मौत

    बोखड़ा (सीतामढ़ी) : प्रखंड के महिसौथा पंचायत अंतर्गत बथौल गांव निवासी पूर्व माओवादी सह पूर्व एसपीओ गणेशी दास की रविवार की रात बदमाशों ने घर में घुस कर तीन गोलियां मारकर हत्या कर दी. घटना को अंजाम देकर बाइक से भाग रहे एक बदमाश को ग्रामीणों ने खदेड़ कर पकड़ लिया.

  • अपराधियों ने घर में घुस कर पुलिस मुखबिर को मारी गोली

    सीतामढ़ी : सीतामढ़ी जिला के बोखड़ा प्रखंड अंतर्गत महिसोथा पंचायत के बठोल गांव में अपराधियों ने घर में घुस कर गोली मार दी. इस घटना में उक्त व्यक्ति की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. बताया जा रहा है कि अपराधियों ने रविवार की रात गणेसी दास के घर में घुसकर गोली मार दी. गणेसी पूर्व में माओवादी था, जो प्रशासन के समक्ष आत्म समर्पण कर चुका था. जिसके बाद वो पुलिस मुखबिरी का भी काम करता था. गणेसी को तीन गोलियां मारी गयी हैं.

  • डूबने से मां-बेटी समेत 8 की चली गयी जान

    पुपरी (सीतामढ़ी) : भिट्ठा जलालपुर गांव में गड्ढे में डूबने से मां-बेटी की मौत हो गयी. इनकी पहचान जलालपुर वार्ड नंबर 2 निवासी बिलटू साह की पत्नी रमरतिया देवी व दो वर्षीया समता कुमारी के रूप में की गयी है. रमरतिया देवी अपनी पुत्री को लेकर कपड़ा धोने गड्ढे के पास गयी थी. इसी क्रम में हाथ से बच्ची फिसल कर गहरे गड्ढे में चली गयी. मासूम बच्ची को डूबते देख मां ने भी छलांग लगा दी. इस क्रम में दोनों की मौत पानी में डूब जाने से हो गयी.

  • सवर्ण मोर्चा ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को दिखाया काला झंडा

    सीतामढ़ी : एससी/एसटी कानून में संशोधन और आर्थिक आधार पर आरक्षण के मुद्दे पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय को रविवार को शहर में जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ा. युवा संघर्ष मोर्चा व सवर्ण मोर्चा के बैनर तले बड़ी संख्या में युवकों ने शहर के जानकी स्थान के समीप नित्यानंद राय को काला झंडा दिखा कर विरोध जताया. विरोध कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे मोर्चा के अध्यक्ष विमल सिंह ने बताया कि एससी/एसटी कानून में संशोधन कर अन्याय किया गया है. मोर्चा आर्थिक आधार पर आरक्षण की मांग करती है.

  • मुखिया पति ने सरपंच पति की गोली मार कर की हत्या, प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए 'नजराना' मांगने का कर रहे थे विरोध

    सीतामढ़ी : प्रधानमंत्री आवास योजना में घोटाले के खिलाफ आवाज बुलंद करने को लेकर मुखिया पति और उसके गुर्गों द्वारा सरेआम एक व्यक्ति की गोली मार का हत्या कर दी गयी. वहीं, दो अन्य लोगों को लाठी-डंडे से मार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. वारदात को अंजाम देने के बाद से मुखिया पति और उसके गुर्गे फरार हैं. वारदात के बाद से इलाके में दहशत है.

  • नाबालिग लड़की का अपहरण कर ले गया लॉज, रात भर दुष्कर्म करने के बाद...

    सीतामढ़ी : नगर थाना व डुमरा प्रखंड के एक गांव में नाबालिग से दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है. आरोपित लड़की को घर के बाहर से अपहरण कर गांव के ही एक लॉज में ले गया. वहां, उसके साथ दुष्कर्म करने के बाद सुबह वापस उसे घर छोड़ फरार हो गया. पीड़िता के आवेदेन पर नगर थानाध्यक्ष ने दोनों आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है.

  • हरितालिका तीज व चौठ चांद का पर्व आज, हुई खरीदारी

    सीतामढ़ी : बुधवार को हरतालिका यानी तीज व चौठ-चांद का त्योहार एक साथ मनाया जाएगा. प्रात: छह बजे से सायं 6.46 बजे तक तीज व्रत का शुभ मुहूर्त है. भाद्र शुक्ल तृतीया तिथि में तीज का व्रत किया जाता है.

  • डुमरा में देसी कट्टे के साथ दो अपराधी गिरफ्तार

    सीतामढ़ी/डुमरा : मूर्ति स्थापित करने एवं जुलूस निकालने वाली पूजा समितियों को हर हाल में लाइसेंस लेना अनिवार्य होगा. उक्त बातें डीएम डाॅ रणजीत कुमार सिंह ने समाहरणालय स्थित विमर्श कक्ष में आनेवाले पर्वों में विधि-व्यवस्था को लेकर आयोजित बैठक में कही. उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि पर्व त्योहारों से पांच-10 दिन पूर्व पूजा समितियों को लाइसेंस लेना अनिवार्य होगा. लाइसेंस हेतु पूजा समितियों से प्राप्त आवेदनों में सभी सदस्यों के नाम एवं पत्ता की सूची के साथ-साथ फोटो अनिवार्य रूप से लेना होगा.

  • रीगा में पुलिस हाथ पर हाथ मलती रही, 10 मिनट में लूट लिये पांच लाख

    रीगा : जिले के रीगा थाना क्षेत्र में अपराधी ताबड़तोड़ आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे है. मंगलवार को भी बदमाशों ने दिनदहाड़े 10 मिनट के अंदर लूट की घटना को अंजाम देकर फरार हो गये और पुलिस हाथ मलती रही गयी. खासतौर पर कैस लूट की घटनाएं बदमाशों के सॉफ्ट टारगेट पर है. बदमाशों के दु:स्साहस को देख कर व्यापारियों व आमलोगों में दहशत का माहौल है. लोग पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे है. जिसका जवाब देने में पुलिस अब अपने आप को असहज महसूस कर रही है. दिलचस्प बात यह भी है कि किशन गैस एजेंसी के गोदाम व कर्मचारी से बदमाशों ने सात माह के अंदर तीसरी व 14 दिन के अंदर दूसरी बार लूट की घटना को अंजाम दिया है.

  • सुरक्षा मिलने तक गैस एजेंसी रहेगी बंद : प्रोपराइटर

    सीतामढ़ी : तीन-तीन बार लूट की घटना के शिकार हो चुके किशन गैस एजेंसी के प्रोपराइटर प्रमोद कुमार ने बदमाशों की गिरफ्तारी तक दुकान बंद रखने का निर्णय लिया है. उन्होंने कहा कि बदमाशों की गिरफ्तारी व सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध होने के बाद ही गैस एजेंसी को खोला जायेगा. तब तक उपभोक्ताओं के बीच गैस का वितरण नहीं होगा.

  • मंत्रोच्चारण के साथ 51 सुहागिन महिलाओं ने किया मंगल पाठ

    सीतामढ़ी : भादो अमावस्या के अवसर पर नगर के कोट बाजार स्थित श्री राणी सती दादी मंदिर में आयोजित दो दिवसीय पूजनोत्सव कार्यक्रम भक्ति भाव के साथ संपन्न हुआ.

  • गैस एजेंसी से अपराधियों ने 5.60 लाख रुपये लूटे, एजेंसी के बाहर पिस्तौल तान कर खड़े थे बदमाश

    सीतामढ़ी : जिले के रीगा थाना अंतर्गत रीगा गांव स्थित किशन गैस एजेंसी में दिनदहाड़े बदमाशों ने डाका डालते हुए हथियार के बल पर पांच लाख रुपये लूट लिये. घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश फायरिंग करते हुए फरार हो गये. घटना की सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष ललन कुमार सशस्त्र बलों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. जांच-पड़ताल करने के साथ उन्होंने आसपास के थाना को अलर्ट करते हुए नाकेबंदी करा दी.

  • सीतामढ़ी का कुख्यात राकेश और सरोज राय जमशेदपुर में गिरफ्तार

    सीतामढ़ी : पटना एसटीएफ की टीम ने सोमवार को झारखंड के जमशेदपुर में छापेमारी कर कुख्यात सरोज राय और राकेश राय को गिरफ्तार किया है. सरोज राय रून्नीसैदपुर थाना क्षेत्र के बतरौली गांव का रहनेवाला है. उसके विरुद्ध हत्या, रंगदारी, आम्स समेत कई मामले दर्ज हैं. वहीं, राकेश राय पर नगर थाना में रंगदारी और आर्म्स एक्ट समेत संगीन मामलों के आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं. चार साल से आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले राकेश पर अभी जिला पुलिस ने 20 हज़ार का इनाम घोषित किया है. वहीं, सरोज राय पर जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में 32 मामले दर्ज हैं. 26 मामलों में राकेश को जमानत मिल चुकी है. राकेश की गिरफ्तारी से जिला पुलिस और कारोबारियो ने राहत की सांस ली है.

  • पैसे छीनने के आरोप में युवक को लाठियों से पीट-पीटकर मार डाला

    सीतामढ़ी : बिहार के सीतामढ़ी जिले के रीगा थाना अंतर्गत रमनगरा गांव के निकट एक युवक को एक पिकअप वैन चालक के इस आरोप पर भीड़ ने कथित रूप से पीट पीटकर मार डाला कि उसने उससे रुपये छीने हैं. पुलिस उपाधीक्षक (सदर) कुमार वीर धीरेन्द्र ने सोमवार को बताया कि ग्रामीणों ने रूपेश झा नाम के युवक को रीगा थाना अंतर्गत रमनगरा गांव के निकट रविवार को पीट पीटकर मार डाला. रुपेश झा सहियारा थाना अंतर्गत सिंगरहिया गांव का रहने वाला था. उसे पहले सदर अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे बाद में पटना मेडिकल कालेज एवं अस्पताल भेज दिया गया जहां बाद में उसने दम तोड़ दिया.

  • जमीन विवाद में भाई के घर के सामान को फूंका

    विद्यापतिनगर : थाना क्षेत्र के सिमरी गांव में बुधवार की संध्या भाई के बीच जमीन विवाद को लेकर छोटे भाई ने बड़े भाई के घर का ताला तोड़ कर घर का सामान बाहर निकाल आग के हवाले कर दिया़ इसे लेकर पीडि़त बड़े भाई ने पुलिस से शिकायत की है. जानकारी के मुताबिक सिमरी गांव में स्व शीतल सिंह के दो पुत्र रामवृक्ष प्रसाद सिंह व भोला सिंह के बीच पूर्व से जमीनी विवाद चल रहा था़ बुधवार की संध्या छोटे भाई भोला सिंह ने रामवृक्ष सिंह के घर का गेट तोड़ कर अंदर रखे सामान को एक जगह इकट्ठा कर पेट्रोल छिड़क उसमें आग लगा दी़ इससे सभी सामान जलकर खाक हो गये़

  • मुकेश पाठक समेत दस शातिर भागलपुर केंद्रीय कारा भेजे गयेेेे

    सीतामढ़ी : स्थानीय मंडलकारा में बंद गैंगस्टर मुकेश पाठक सहित दस शातिर अपराधियों को केंद्रीय कारा भागलपुर भेजा गया है. जिले में बढ़ती आपराधिक घटनाओं व जेल में गैंगवार की आशंका को देखते हुए जेल प्रशासन ने यह निर्णय लिया है. पिछले दिनों स्थानीय सिविल कोर्ट परिसर में उत्तर बिहार के कुख्यात संतोष झा की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. घटना के बाद दो गुटों के बीच गैंगवार की आशंका जेल प्रशासन ने मुकेश पाठक समेत... व्यक्त की थी.

  • पुलिस महकमे में तबादले की चल रही तैयारी

    सीतामढ़ी : अगले कुछ दिनों में जिला पुलिस प्रशासन में जमादार से लेकर इंस्पेक्टर स्तर तक के अधिकारियों तक का तबादला किये जाने की तैयारी की जा रही है. खास कर एक ही थाना में कुछ वर्षों से जमे पुलिसकर्मियों पर तबादले की गाज गिर सकती है.

  • विक्षुब्ध पार्षदों का आवेदन लेने से अध्यक्ष का इनकार

    सीतामढ़ी : जिप अध्यक्ष उमा देवी के खिलाफ एक बार अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है. हालांकि विक्षुब्ध गुट के पार्षदों का आवेदन पढ़ने के बाद जिप अध्यक्ष ने लौटा दिया. यह वाकया बुधवार का है. बाद में जिप उपाध्यक्ष देवेंद्र साह के नेतृत्व में पार्षदों ने कार्यालय में अविश्वास प्रस्ताव का आवेदन दे दिया, जिसमें डीडीसी के आग्रह किया गया है कि जिप अध्यक्ष से मशविरा कर विशेष बैठक की तिथि निर्धारित कराया जाये.

  • रेल पुिलस पोस्ट को बनाया जा रहा थाना

    सीतामढ़ी : स्थानीय जंकशन पर स्थित रेल पुलिस पोस्ट(पीपी) अब थाना में बदल जायेगा. सीतामढ़ी रेल पुलिस पोस्ट को थाना में बदलने की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है. अगले कुछ महीनों में यह नया थाना का रूप लेगा.

  • जम्मू में तैनात सीआरपीएफ जवान की हर्ट अटैक से मौत

    सीतामढ़ी/बाजपट्टी : जम्मू के सोपोर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) में तैनात जवान प्रह्लाद बैठा की मंगलवार को हर्ट अटैक से निधन हो गया. वह जिले के बाजपट्टी थाना क्षेत्र के रसलपुर वार्ड संख्या-एक के रहनेवाले थे. उनका परिवार फिलवक्त डुमरा के विश्वनाथपुर में परिवार समेत रहता है.

  • सीतामढ़ी : जन्माष्टमी पर हुआ महाभारत, युवती समेत चार लोग जख्मी

    सीतामढ़ी : जिले के मेजरगंज थाना क्षेत्र के सिजुआ गांव में सोमवार की रात जन्माष्टमी पर्व पर आयोजित नाच प्रोग्राम के दौरान महाभारत शुरू हो गया. किसी बात को लेकर दो गुटों में जमकर मारपीट शुरू हो गयी. इस घटना में दोनों गुटों के एक युवती समेत चार लोग जख्मी हो गये. घायलों का इलाज रेफरल अस्पताल में कराया गया.

  • डाकघर आवासीय परिसर से अंदर जाती है सामग्री

    सीतामढ़ी : स्थानीय मंडल कारा में कैदी व बंदी गांजा, भांग व मोबाइल का उपयोग खुल कर करते है. अंदर में बंदियों के पास वह सब समान पहुंच जाता, जो नहीं जाना चाहिए.

  • सीतामढ़ी : ....जब नाच देखते-देखते तीन सौ लोगों की आंखों में हुआ इन्फेक्शन, मची चीख-पुकार

    सीतामढ़ी : मेजरगंज प्रखंड मुख्यालय से सटे मलाही गांव में शुक्रवार की रात नाच देख रहे लोगों की अचानक तबीयत बिगड़ गयी. अफरातफरी का माहौल कायम हो गया. नृत्य कर रहे कलाकार तथा दर्शक आंखें मीचने लगे. चीख-पुकार मच गयी.

  • मां जानकी अस्पताल में चल रहा इलाज

    सीतामढ़ी/मेजरगंज : मेजरगंज से सटे मलाही गांव में शुक्रवार की रात नाच देख रहे साढ़े तीन सौ से ज्यादा लोगों की तबियत अचानक खराब हो गयी. सभी की आंखों में जलन और खुजली हो गयी. कई लोगों की आंखों में सूजन भी हो गया. कार्यक्रम स्थल पर देर रात अफरातफरी मच गयी. अंतत: रात करीब एक बजे कार्यक्रम को बंद करा दिया गया. चिकित्सकों ने कहा है कि एक तरफ के वायरल की वजह से ऐसा हुआ. सभी 367 प्रभावित अब ठीक हैं और वे घर चले गये हैं.

  • बिहार : सीतामढ़ी में 6 घंटे के अंदर पूर्व मुखिया अनिल ठाकुर और कुख्यात राकेश दास को मारी गोली

    सीतामढ़ी : बिहार के सीतामढ़ी में पिछले छह घंटे के भीतर जिले के दो अलग-अलग जगहों पर शनिवार को अपराधियों ने पूर्व मुखिया ठाकुर व कुख्यात राकेश दास को गोली मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. गंभीर रूप से जख्मी ठाकुर का इलाज शहर के निजी नर्सिंग होम में चल रहा है. वहीं राकेश दास को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने एसकेएमसीएच, मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया. श्री ठाकुर के पेट तथा राकेश दास के पीठ व कमर के पास गोली लगी है.

  • गैंगस्टर मुकेश के इशारे पर मोतिहारी जेल में बंद गोलू ने रची थी साजिश

    सीतामढ़ी : जिला व्यवहार न्यायालय में पेशी के दौरान प्रतिबंधित बिहार पिपुल्स लिबरेशन आर्मी व परशुराम सेना के मुखिया संतोष झा हत्याकांड की गुत्थी जिला पुलिस ने सुलझा ली है. इस हत्याकांड की साजिश सीतामढ़ी जेल में बंद मुकेश पाठक के इशारे पर मोतिहारी जेल में बंद शातिर अपराधी अश्विनी दुबे उर्फ गोलू ने रची थी.

  • रक्सौल व दरभंगा से सिकंदराबाद जानेवाली ट्रेनें अब मार्च तक चलेंगी

    समस्तीपुर : यात्रियों के बेहतर रिस्पांस को देखते हुए रक्सौल व दरभंगा से सिकंदराबाद तक चलने वाली स्पेशल ट्रेनों के समय में विस्तार किया गया है. यह ट्रेनें अब रेलवे मार्च माह तक चलायेगा. इसमें रक्सौल व दरभंगा के अलावा बरौनी से सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन के फेरे में भी वृद्धि की गयी है. बरौनी सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन के फेरे में बढ़ोतरी करते हुए इसे 27 फरवरी तक चलाने का निर्णय लिया गया है. हैदराबाद रक्सौल हैदराबाद एक्सप्रेस

  • मर्डर मिस्ट्री में उलझी पुलिस, सीने में गोली और हत्यारा ओझल

    सीतामढ़ी/सुप्पी : संतोष के सीने में गोली लगी और हत्यारा ओझल हो गया. सुप्पी सहायक थाना क्षेत्र के परसा गांव में ट्रैक्टर चालक संतोष कुमार की हत्या की गुत्थी पुलिस के लिए अबूझ पहेली बन गयी है. एक तरफ जहां पिता किशोरी राय को किसी पर शक नहीं है, वहीं इस हत्या को लेकर गांव-घर में तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गरम हो गया है. मृतक के पिता ने साफ तौर पर किसी से दुश्मनी होने से इनकार किया है.

  • हाकिम के दफ्तर के आसपास चल रहे अवैध पैथोलॉजी सेंटर

    सीतामढ़ी : जांच घरों (पैथोलॉजी सेंटर) के मानक के अनुरूप नहीं होने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. कतिपय कारणों से अवैध जांच घरों के प्रति नरम रुख अपनाते हुए विभाग हाथ पर हाथ रख बैठा हुआ है.

  • सीतामढ़ी व मोतिहारी जेल के तीन अपराधियों से 72 व्हाट्सएप कॉलिंग

    सीतामढ़ी : स्थानीय व्यवहार न्यायालय परिसर में अपराधी संतोष झा की गोली मार हत्या के मामले में जिला पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए उसके संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. इस बीच,जेल अधीक्षक ने पत्र एवं संबंधित कागजातों को भेज निबंधक, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग, नयी दिल्ली को मामले की जानकारी दी है. पत्र में आयोग को जेल अधीक्षक ने बताया है कि 28 अगस्त 18 को सजायाफ्ता बंदी संतोष झा को सीतामढ़ी थाना कांड संख्या-448/16 में सीजेएम के कोर्ट में उपस्थापन कराने के लिए ले जाया गया था. संतोष झा पुलिस अभिरक्षा बल की विशेष सुरक्षा में था. कोर्ट में उपस्थापन के लिए ले जाये जाने के दौरान ही अपराधियों ने गोली मारकर उसकी हत्या कर दी. बताया है कि डुमरा थानाध्यक्ष से दूरभाष पर उनको घटना की जानकारी मिली.

  • सीतामढ़ी : पेशी के बाद विकास को जेल अधीक्षक की रिपोर्ट पर मुजफ्फरपुर जेल भेजा

    सीतामढ़ी : प्रतिबंधित आपराधिक संगठन बिहार पीपुल्स लिबरेशन आर्मी व परशुराम सेना के चीफ संतोष झा की हत्या के बाद गैंगवार की आशंका बढ़ गयी है. फिलहाल जेल में बंद संतोष के समर्थकों के टारगेट पर शूटर विकास महतो है.

  • मुकेश व संतोष झा समर्थकों के बीच गैंगवार की आशंका

    सीतामढ़ी : शातिर संतोष झा की हत्या के बाद प्रतिबंधित संगठन बिहार पिपुल्स लिबरेशन आर्मी व परशुराम सेना के बीच खूनी गैंगवार की आशंका बढ़ गयी है. जेल में बंद संतोष के समर्थकों के टारगेट पर शूटर विकास महतो है. बुधवार को विकास को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया. इसी बीच जेल अधीक्षक ने जिला प्रशासन को विकास की जान का खतरा होने की जानकारी जिला प्रशासन को दी. इसके बाद विकास को रातो-रात खुदीराम बोस सेंट्रल जेल, मुजफ्फरपुर भेज दिया. प्रशासन को सूचना मिली कि जेल में बंद संतोष के समर्थकों ने विकास के हत्या की साजिश रची है. इनमें शातिर अपराधी विकास झा उर्फ कालिया का नाम सामने आ रहा है.

  • जिला प्रशासन करायेगी 49,162 को गृह प्रवेश

    डुमरा : जिला प्रशासन की प्रयास के बाद सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो इस वर्ष दीपावली का दिन तकरीबन 49 हजार से अधिक लोगों के लिए शुभ साबित होगा. जिला प्रशासन की चाहत है कि उस दिन 49,162 लाभुकों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गृह प्रवेश कराया जाये. अगर जिला प्रशासन का यह सफल रहा तो ओडीएफ व पौधारोपण के बाद जिला का यह तीसरा रिकार्ड होगा. आवास योजना का सीधा व समय पर लाभ पहुंचाने के लिए अभियान का नेतृत्व स्वयं डीएम डाॅ रणजीत कुमार सिंह खुद कर रहे है. डीआरडीए के रिपोर्ट के अनुसार जिले में अब तक लक्ष्य 49162 के अनुरूप 30564 को प्रथम किस्त तो 9809 लाभुकों को दूसरी किस्त की राशि उपलब्ध करा दी गयी है. इसी तरह 1668 लाभुकों को तीसरी किस्त उपलब्ध कराया गया है. वही 503 लाभुकों ने आवास निर्माण पूर्ण कर लिया है.

  • विकास महतो को भेजा गया मुजफ्फरपुर जेल

    सीतामढ़ी : शातिर संतोष झा की हत्या के बाद प्रतिबंधित संगठन बिहार पिपुल्स लिबरेशन आर्मी व परशुराम सेना के बीच खूनी गैंगवार की आशंका बढ़ गयी है. जेल में बंद संतोष के समर्थकों के टारगेट पर शूटर विकास महतो है. बुधवार को विकास को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया. इसी बीच जेल अधीक्षक ने जिला प्रशासन को विकास की जान का खतरा होने की जानकारी जिला प्रशासन को दी. इसके बाद विकास को रातो-रात खुदीराम बोस सेंट्रल जेल, मुजफ्फरपुर भेज दिया. प्रशासन को सूचना मिली कि जेल में बंद संतोष के समर्थकों ने विकास के हत्या की साजिश रची है. इनमें शातिर अपराधी विकास झा उर्फ कालिया का नाम सामने आ रहा है.

  • सीतामढ़ी : शादी के छह साल बाद से पत्नी नहीं लगती थी सुंदर, हत्या कर शव को जलाया, पुलिस ने बरामद किया अधजला शव

    सीतामढ़ी : बैरगनिया थाना क्षेत्र पचटकी यदू गांव में एक विवाहिता की जला कर हत्या किये जाने का मामला सामने आया है.

  • सीतामढ़ी कोर्ट परिसर में हत्या मामला : मुकेश पाठक के कहने पर संतोष झा को मारी गोली

    सीतामढ़ी : मंडल कारा में बंद कुख्यात मुकेश पाठक के कहने पर विकास महतो ने गैंगस्टर संतोष झा की सिविल कोर्ट कैंपस में गोली मारकर हत्या की. पुलिस के समक्ष विकास ने यह खुलासा किया है. उसकी स्वीकारोक्ति के आधार पर स्पेशल उपस्थापना पुलिस केंद्र, सीतामढ़ी के प्रभारी सत्यनारायण साफी के बयान पर डुमरा थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. प्राथमिकी में विकास महतो के अलावा डेविड उर्फ आशीष रंजन, आर्यन राज उर्फ शकील अख्तर (पिता शेख शफुर्द्दीन, ग्राम शीतलपुर टोले हनुमानगढ़ थाना चकिया, जिला पूर्वी चंपारण), अजीत कुमार पटेल एवं मुकेश पाठक को आरोपित किया गया है. इसमें अजीत कुमार पटेल चकिया रेलवे गुमटी के पास कपड़ा दुकान का कर्मी है.

  • सीतामढ़ी कोर्ट परिसर में संतोष झा की हत्या मामला : संतोष व मुकेश में दरभंगा से ही चल रहा था मनमुटाव व अनबन

    मोतिहारी : सीतामढ़ी कोर्ट परिसर में संतोष झा की हत्या के बाद जेल में बंद मुकेश पाठक के गुर्गे का नाम उछला है. मुकेश पाठक और संतोष झा में दरभंगा से ही अनबन चल रही है. दरभंगा जेल में मुकेश व संतोष में कई बार नोक-झोंक भी हुई थी. वह आज संतोष झा के हत्या के रूप में सामने आया है.

  • मुकेश पाठक के कहने पर संतोष झा को मारी गोली

    सीतामढ़ी : मंडल कारा में बंद कुख्यात मुकेश पाठक के कहने पर विकास महतो ने गैंगस्टर संतोष झा की सिविल कोर्ट कैंपस में गोली मारकर हत्या की. पुलिस के समक्ष विकास ने यह खुलासा किया है. उसकी स्वीकारोक्ति के आधार पर स्पेशल उपस्थापना पुलिस केंद्र, सीतामढ़ी के प्रभारी सत्यनारायण साफी के बयान पर डुमरा

  • पिस्टल के बल पर मुंशी से 62 हजार रुपये छीने

    रीगा (सीतामढ़ी) : थाना क्षेत्र के पुनौरा-मारड़ रोड में साखी पुरानी चिमनी के समीप मंगलवार को अपराधियों ने किशन गैस एजेंसी के मुंशी रवींद्र सिंह से पिस्टल के बल पर 62 हजार रुपये छीन लिये. दो अपराधी अपाचे बाइक पर सवार होकर आये थे. मुंशी पिकअप वैन से 70 गैस सिलिंडर की होम डिलिवरी कर एजेंसी लौट रहा था. इसी क्रम में दोनों अपराधियों ने वैन रोक कर पिस्टल भिड़ा कर रुपये से भरा बैग छीन लिया. घटना के बाद दोनों अपराधी तेजी से भाग निकले. मुंशी ने घटना की सूचना एजेंसी के प्रबंधक हरेंद्र सिंह को दी. प्रबंधक ने पुलिस को इसकी सूचना दी.

  • कुख्यात संतोष झा की सीतामढ़ी कोर्ट में हत्या

    सीतामढ़ी/डुमरा कोर्ट : उत्तर बिहार के कुख्यात अपराधी संतोष झा को मंगलवार को यहां सिविल कोर्ट परिसर में अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी. संतोष को गरदन, पेट व चेहरे पर लगी गोली. सदर अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. प्रतिबंधित आपराधिक संगठन बिहार पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के चीफ व लेवी के डॉन के नाम से चर्चित संतोष झा को अपराधियों ने तब गोली मारी, जब उसे पेशी के लिए डुमरा थाना अंतर्गत व्यवहार न्यायालय में सीजेएम के सामने पेशी के बाद बाहर लाया जा रहा था. दो अपराधियों में से एक अंधाधुंध फायरिंग करते हुए बाइक से भाग निकला, जबकि दूसरा पकड़ा गया. इसका नाम

  • हत्या की सूई मुकेश पाठक पर

    सीतामढ़ी : 2010 में हाथ मिलाने के बाद संतोष झा व मुकेश पाठक उत्तर बिहार के अपराध की दुनिया में एकछत्र राज कर रहे थे. चर्चा है कि दरभंगा इंजीनियर हत्याकांड के बाद रुपया व हथियार के लेन-देन को लेकर गिरोह दो फाड़ में विभक्त हो गया था.

  • संतोष व मुकेश चल रहे थे अपनी-अपनी चाल

    सीतामढ़ी : गिरोह के दो फाड़ में विभक्त होने के बाद अपराध की दुनिया में मुकेश पाठक व संतोष गिरोह अपना सिक्का जमाने के लिए अपनी-अपनी चाल चल रहे थे. एक ओर जहां संतोष झा जेल में बंद होने के बाद भी उत्तर बिहार के विभिन्न जिलों में ठेकेदारों से रंगदारी वसूल रहा था, वहीं मुकेश पाठक पहले संतोष झा की जड़ उखाड़ फेंकना चाह रहा था.

  • खौफनाक सफर का हुआ खौफनाक अंत

    सीतामढ़ी : जिस संतोष झा के नाम से कभी इलाका कांपता था, आज उसकी हत्या के साथ ही उसका खौफनाक अंत हो गया. शिवहर जिले के पुरनहिया थाना क्षेत्र के दोस्तियां गांव निवासी चंद्रशेखर झा के पुत्र संतोष झा ने कथित जमींदार की दबंगता के आगे माओवाद के सिद्धांत पर चलकर जुल्म को खत्म करने का प्रण किया.

  • शिवहर सदर अस्पताल में पूर्व स्थल पर ही होगा इलाज

    सीतामढ़ी : पटना हाई कोर्ट ने कहा कि शिवहर सदर अस्पताल वर्तमान में पूर्व के जगह पर ही कार्य करेगा. न्यायाधीश ज्योति शरण एवं न्यायाधीश चक्रधारी शरण सिंह की खंडपीठ ने शिशिर कुमार सिन्हा द्वारा दायर अवमानना याचिका पर सुनवाई करते हुए यह निर्देश दिया. सुनवाई के समय अदालत में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव समेत स्वास्थ्य विभाग के निदेशक प्रमुख,शिवहर के सिविल सर्जन, और अधीक्षक अदालत में उपस्थित थे.

  • बिहार : सीतामढ़ी कोर्ट परिसर में गैंगस्टर संतोष झा पर अंधाधुंध फायरिंग, मौत

    सीतामढ़ी : बिहार के दरभंगा में चर्चित इंजीनियर डबल मर्डर केस में मुख्य आरोपी संतोष झा की सीतामढ़ी कोर्ट परिसर में गोली मारकर हत्या कर दी गयी. गोली चलने से सीजेएम कोर्ट में अफरातफरी मच गयी. संतोष झा को कोर्ट में आज पेशी के लाया गया था, जहां पहले से घात लगाये अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग करते हुए संतोष झा के सिर और सिने में गोली मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. बाद में इलाज के दौरान संतोष झा की मौत हो गयी. वहीं जानकारी के मुताबिक पुलिस ने इस मामले में दो हमलावरों को गिरफ्तार किया है. पुलिस इस मामले में अन्य अपराधियों की तलाश में जुटी है.

  • पोखर में डूबने से किशोर की मौत

    बैरगनिया : थाना क्षेत्र के चकवा झाकर खान टोला स्थित एक तालाब में नहाने करने के दौरान डूबने से एक किशोर की मौत हो गयी. घटना सोमवार की है. मृत किशोर की पहचान गांव के ही शेख अंसारी के करीब 15 वर्षीय पुत्र शेख अबुलैश के रूप में की गयी है. जिला पार्षद प्रतिनिधि तनवीर अली खान उर्फ पपलू खान ने बताया कि गांव के चार-पांच बच्चे उक्त तालाब में स्नान कर रहे थे. इसी दौरान शेख अबुलैश गहरे पानी में चला गया. बच्चों द्वारा शोर मचाने के बाद मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने किशोर को पोखर से बाहर निकाल कर स्थानीय डाॅ शंकर कुमार के क्लिनिक में ले गया, जहां किशोर को मृत घोषित कर दिया गया.

  • टाइगर मोबाइल के दो जवानों को पीटा

    सीतामढ़ी/डुमरा : नगर थाना व व्यवहार न्यायालय में प्रतिनियुक्त पैंथर मोबाइल के तीन जवानों को रविवार की रात ग्रामीणों के गुस्से का शिकार होना पड़ा. ग्रामीणों के उग्र तेवर को देख कर शिब्बू नामक एक जवान ने भाग कर अपनी जान बचायी. वहीं नगर थाना में तैनात दो जवान अभिजित व प्रवीण ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गये. जिसे ग्रामीणों ने जम कर धुनने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया. इस दौरान अभिजित नामक एक जवान का लोडेड पिस्टल गायब हो गया. हालांकि सोमवार को ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने ने झाड़ी से पिस्टल बरामद कर ली.

  • बकाया मांगने पर जख्मी किया, प्राथमिकी

    बेला : थाना क्षेत्र के बाड़ा निवासी बानो खातुन के बयान पर स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है, जिसमें ग्रामीण मो हलीम उर्फ मंगला, मुन्नी खातुन, रवानी खातुन, सबानी खातुन समेत अन्य को आरोपित किया है. कहा है कि मो हलीम के यहां उसका 30 हजार बकाया था. मांगने पर उक्त आरोपितों ने उसके साथ गाली-गलौज करने लगा. विरोध करने पर मारपीट कर बुरी तरह जख्मी कर दिया. स्थानीय लोगों के सहयोग से उसे इलाज के लिए पीएचसी में भरती कराया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए उसे सदर अस्पताल भेज दिया.

  • 180 बोतल शराब के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार

    बैरगनिया : थाने की पुलिस ने 180 बोतल नेपाली सौंफी शराब के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवक की पहचान मसहा नरोतम गांव निवासी राम स्वार्थ महतो के पुत्र वीरेंद्र महतो के रूप में की गयी है.

  • तिलका मांझी पुरस्कार से सम्मानित हुईं परिहार की प्रीति

    सीतामढ़ी : समाज सेवा, गीतकार, कवयित्री, नायिका, लोक गायिका और सहायक निर्देशक के रूप में राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना चुकी युवा कलाकार प्रीति सुमन को 26 अगस्त को भागलपुर में तिलका मांझी पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

  • चाकू के बल पर नाबालिग लड़की का अपहरण

    बोखड़ा : नानपुर थाना छेत्र के एक गांव में अपनी मां के साथ घर से शौच के लिए निकली एक नाबालिग लड़की का चाकू के बाल पर अपहरण कर लिए जाने का मामला सामने आया है. घटना को लेकर अपहृत लड़की की मां के आवेदन पर नानपुर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है, जिसमें पतनुक़्क़ा गांव निवासी रामसुंदर महतो, कोचिंग संचालक कमलेश साह, महेश महतो, गणेश महतो, किशुन महतो व सुनील महतो के अलावा तीन अज्ञात को आरोपित किया गया है.

  • बागमती नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर

    डुमरा : जिला आपदा प्रबंधन नियंत्रण कक्ष के अनुसार जिले में बागमती नदी के जलस्तर में उतार चढ़ाव जारी है. बागमती के कई स्थानों पर जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया है. ढेंग के समीप 35 सेमी तो कटौझा के समीप 1.82 मीटर जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर है. इसी तरह डुब्बाघाट में 15 सेमी तो सोनाखान में 14 सेमी जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर है. बताया गया की जिले के सभी नदियों का जलस्तर नियंत्रण में हैं. कही से कोई बाढ़ संबंधित सूचना प्राप्त नहीं हुआ हैं. आस-पास के नदियों पर भी नजर रखी गयी हैं.

  • ...जब पानी के कारण बिहार में हुआ था नरसंहार

    -बालेंदुशेखर मंगलमूर्ति- सिंधु जल संधि पर भारत और पाकिस्तान के बीच अगले सप्ताह से वार्ता होनी है, यह संधि 19 सितंबर, 1960 को भारत और पाकिस्तान के बीच पानी के वितरण लिए हुआ थी.

  • सीतामढ़ी : राखी के विवाद में महिला की गयी जान, पुलिस पर किया पथराव

    औरंगाबाद : बहन से राखी बंधवाने जा रहे एक भाई की सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी. मृतक की पहचान रोहतास जिले के बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के मीरगंज निवासी कमलेश कुमार सिंह उर्फ कल्लू के रूप में हुई है.

  • सीतामढ़ी : लालबकेया नदी में नाव पलटी, 30 लापता

    बैरगनिया (सीतामढ़ी) : बैरगनिया से सटे नेपाल की लालबकेया नदी की गौर नगरपालिका के टिकुलिया घाट पर शनिवार की देर शाम नाव पलटने से उस पर सवार करीब 45 लोग नदी में डूब गये. इनमें 15 सवार तैरकर बाहर आ गये, वहीं 30 यात्री लापता हैं. गौर के एसपी केदार ढकाल ने बताया कि शनिवार की शाम करीब साढ़े सात बजे बंजरहा घाट से नाव पर सवार होकर लोग गौर की ओर आ रहे थे.

  • जेल प्रशासन ने मुलाकातियों पर कसा शिकंजा

    सीतामढ़ी : दो दिन पूर्व जेल के अंदर कैदी वार्ड समेत अन्य जगहों से कैंची व चाकू की बरामदगी के बाद जेल प्रशासन ने मुलाकातियों पर शिकंजा कस दिया है.

  • अंग्रेजों के छक्के छुड़ा जिले को किया गौरवान्वित

    सीतामढ़ी : सांसद रामकुमार शर्मा ने कहा कि अंग्रेजों के खिलाफ आंदोलन में अपने सक्रिय भूमिका निभाने वाले वीर शहीद रामफल मंडल को 23 अगस्त 1943 को फांसी पर लटका दिया गया था. अपने वीरता व देशभक्ति को लेकर वह अमर होकर आज भी हर दिल में जिंदा है. वे पीएम को पत्र लिख कर शहीद रामफल मंडल के नाम की डाक टिकट जारी करने की मांग करेंगे. विधान पार्षद देवेश चंद्र ठाकुर ने मधुरापुर को तीर्थस्थल घोषित करने की मांग करते हुए कहा कि देश के लिए बलिदान देने वाले अमर शहीदों में रामफल मंडल का नाम सर्वप्रथम आता है. उन्होंने एक्सप्रेस ट्रेन को बाजपट्टी स्टेशन पर ठहरने व सीतामढ़ी कारागार का नाम बदल कर रामफल मंडल करने की मांग भी की.

  • जेल में छापा, मोबाइल कैंची और चाकू बरामद

    सीतामढ़ी : राज्य भर के जेलों में चलाये जा रहे अभियान के तहत स्थानीय मंडलकारा में बुधवार को छापेमारी की गयी. जेल अधीक्षक राजेश कुमार राय के नेतृत्व में जेल सुरक्षा कर्मियों ने विभिन्न वार्डों की सघन तलाशी ली. इस दौरान बंदी वार्ड संख्या-एक, जेल अस्पताल व मंदिर के आसपास से पांच मोबाइल, दो बैट्री, दो चार्जर, दो सिम कार्ड, एक हेडफोन, एक कैंची व पांच चाकू बरामद किये गये. जेल के भीतर चाकू व कैंची मिलने से अधिकारियों के होश उड़ गये. जेल अधीक्षक ने कर्मियों की जमकर क्लास ली. उन्होंने कहा कि जेल के भीतर किस प्रकार आपत्तिजनक सामान आया, इसकी जांच कर दोषी कर्मियों पर कार्रवाई करेंगे.

  • कारोबारियों से लगातार मांगी जा रही रंगदारी

    सीतामढ़ी : शहर के व्यवसायियों पर एक बार फिर रंगदारी का संकट गहराने लगा है. रंगदारी नहीं देने पर व्यवसायियों को जान मारने की धमकी दी जा रही है. 1998 में शातिर अपराधी नवाब टाइगर द्वारा दहशत फैला कर रंगदारी मांगने का ट्रेंड दो दशक बाद भी जारी है. वर्तमान में व्यवसायियों पर संगठित गिरोह का संचालन कर रहे मोस्टवांटेड राकेश यादव व शार्प शूटर सोनू रॉक का आतंक सिर चढ़ कर बोल रहा है. ताबड़तोड़ फायरिंग की घटनाओं को अंजाम देने के बाद राकेश गिरोह के शार्प शूटर सोनू रॉक पर पुलिस के हिट लिस्ट में सबसे ऊपर है. दिलचस्प यह भी है कि चार साल से रंगदारी मांगने को लेकर अपनी सक्रियता का एहसास दिला रहे राकेश यादव की परछाई छूने में भी पुलिस को सफलता नहीं मिली है.

  • आज बागमती में विसर्जित होगी पूर्व पीएम की अस्थि

    सीतामढ़ी : जिले के रून्नीसैदपुर प्रखंड अंतर्गत कटौझा स्थित बागमती नदी में पूर्व प्रधानमंत्री व भाजपा के संस्थापक भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि का विसर्जन किया जाएगा.

  • आक्रोशितों ने जाम की सड़क

    सीतामढ़ी/रून्नीसैदपुर : सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर एनएच 77 पर प्रेमनगर गांव के समीप बुधवार को अज्ञात वाहन से कुचलकर एक बालिका की मौत हो गयी. मृतका की पहचान गांव के ही विनय कुमार की 10 वर्षीया पुत्री दिव्या कुमारी के रुप में की गयी है. इससे पूर्व बच्ची को गंभीर हालत में इलाज के लिए सदर अस्पताल में भरती कराया गया, जहां इलाज के क्रम में उसने दम तोड़ दिया.

  • गांव के ही विनय कुमार की पुत्री थी दिव्या कुमारी

    सुरसंड : थाना क्षेत्र के बघाड़ी हनुमान चौक के समीप सुरसंड-पुपरी पथ में बुधवार की शाम टेंपो से गिरकर एक महिला की मौत हो गयी. मृतका की पहचान थाना क्षेत्र के भिट्ठा ओपी अन्तर्गत छोटकी भिट्ठा गांव निवासी सियाशरण महतो की पत्नी उर्मिला देवी(45 वर्ष) के रूप में हुई है. सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष अजय कुमार व अनि दिनेश प्रसाद ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए सीतामढ़ी सदर अस्पताल भेज दिया है. मिली जानकारी के अनुसार मृतका दो दिन पूर्व अपने नैहर बीमार मां को देखने पुपरी थाना क्षेत्र के बलहा गांव गयी थी. वहां से लौटने के दौरान बघाड़ी हनुमान चौक के समीप अज्ञात टेंपो से गिरकर गंभीर रूप से जख्मी हो गयी.

  • बेला में दहेज के लिए विवाहिता को जिंदा जला कर मार डाला

    बेला(सीतामढ़ी) : थाना क्षेत्र के नोचा गांव में सोमवार की देर रात दहेज में बाइक की मांग पूरी नहीं करने पर एक विवाहिता की जलाकर हत्या कर दी गयी.

  • जमीन किसी की, बंदोबस्ती किसी और के नाम

    सीतामढ़ी : जमीन किसी की और बंदोबस्ती किसी और के नाम से करने के मामले में लोकायुक्त ने अगली तिथि को सुरसंड सीओ ओमप्रकाश को भी तलब किया है. यह मामला सहरसा जिला का है. वे कभी सहरसा में सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी थे.

  • रीगा में डीएमयू ट्रेन से कटकर युवक की मौत

    रीगा : सीतामढ़ी-रक्सौल रेलखंड पर रीगा रेलवे स्टेशन के समीप पश्चिमी गु