• दुनिया को देना है जल व हरियाली का संदेश

    शेखपुरा : डीएम इनायत खान ने जिलावासियों को 19 जनवरी को घरों से बाहर निकल कर मानव शृंखला में शामिल होने की अपील की. डीएम ने सभी को अपने घर के निकट ही मानव शृंखला में भागीदारी निभाने की सलाह दी.

  • एक ही रात में छह दुकानों से चोरी

    बरबीघा/अरियरी : रविवार की रात जिले के दो प्रखंडों में चोरी की कई घटनाओं को अंजाम दिया गया. बरबीघा के पुनेसरा और अरियरी के महुली बाजार में चोरी की घटना घटी. बरबीघा के पुनेसरा रोड बिजली ऑफिस के समीप चोरों ने आधे दर्जन दुकानों में चोरी की. इस दौरान चंदन मेडिकल दुकान को चोरों ने निशाना बनाते हुए वहां से दो लाख की चोरी की. पीड़ित दुकानदार पुरुषोत्तम कुमार ने बताया कि चोरी के कारण उनके समक्ष विकट परिस्थिति उत्पन्न हो गयी है.

  • मदरसे के मौलवी ने नाबालिग छात्रा से िकया दुष्कर्म, प्राथमिकी

    शेखपुरा :सोमवार को जिले के मेहुस थाना क्षेत्र के एक गांव स्थित मदरसे के मौलवी ने एक 13 वर्षीय छात्रा के साथ दुष्कर्म किया. पीड़ित बालिका के साथ उसके परिजन महिला थाने शेखपुरा पहुंचकर दुष्कर्मी मौलवी के विरुद्ध लिखित शिकायत पुलिस को सौंपी है. इस बाबत महिला थानाध्यक्ष यशोदा कुमारी ने बताया कि इस मामले में लखीसराय जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र में पड़ने वाले बरहरा निवासी स्व. हैदर अली के पुत्र और मदरसा के मौलवी मो सईदुररहमान को नामजद अभियुक्त बनाया गया है. मुकदमें में उल्लेख किया गया है

  • राजद के मकर संक्रांति मिलन समारोह में महागठबंधन के कई नेता हुए शामिल

    शेखपुरा : राजधानी पटना के तर्ज पर शहर के इंदाय मोहल्ला स्थित राजद कार्यालय में मकर संक्रांति मिलन समारोह सह महाभोज का आयोजन किया गया. इस आयोजन में महागठबंधन के कई दिग्गज शामिल हुए. इसके साथ ही बड़ी संख्या में आम सामाजिक कार्यकर्ता और बुद्धिजीवियों ने हिस्सा लिया. हर साल की भांति आयोजित इस कार्यक्रम में जिले के विभिन्न क्षेत्रों से जहां हजारों की तादाद में लोग पहुंचे और महाभोज का आनंद उठाया.

  • बैठक की अनदेखी पर अधिकारी का मोबाइल जब्त

    शेखपुरा : मानव शृंखला में जिले के कई अधिकारियों द्वारा बरती जा रही सुस्ती को लेकर जिलाधिकारी इनायत खान ने कड़ा तेवर अपनाया है. जल, जीवन और हरियाली के साथ साथ नशा मुक्ति और दहेज निषेध को लेकर 19 जनवरी को पूरे राज्य में मानव शृंखला बनाया जाना है. जिलाधिकारी सोमवार को मानव श्रृंखला की तैयारी को लेकर बैठक आयोजित की थी.

  • समय पर जख्म प्रतिवेदन नहीं देने पर जिला जज ने जतायी नाराजगी

    शेखपुरा : जिला जज जनार्दन त्रिपाठी ने समय पर न्यायालय में जख्म प्रतिवेदन नहीं उपलब्ध कराने कर कड़ा एतराज जताया है. उन्होंने इस संबंध में सिविल सर्जन को लेट-लतीफ डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की.

  • बंद को लेकर वाम दलों ने निकाला आक्रोश मार्च

    शेखपुरा : विभिन्न श्रम संगठनों द्वारा बुलाये गये भारत बंद के दौरान बंद समर्थकों द्वारा अलग-अलग क्षेत्रों में प्रदर्शन किया गया. इस दौरान कई स्थानों पर चक्का जाम भी किया गया. इससे कुछ मार्गों पर वाहनों का आवागमन घंटों तक बाधित रहा. हालांकि बंद और हड़ताल के आह्वान के बावजूद बाजार की दुकानें खुली रहीं.

  • किसानों की रबी व प्याज फसलों पर गहराये संकट के बादल

    शेखपुरा : किऊल-गया रेलखंड के दोहरीकरण के कार्य ने कई स्थानों पर शहर के नाले का निकास को पूरी तरह अवरुद्ध कर दिया, जिसके कारण कई खेत पिछले कई दिनों से पानी में डूबे हैं. इस स्थिति में बड़ी संख्या में किसानों के समक्ष रबी और प्याज फसल पर संकट पूरी तरह गहरा गया है.

  • बरबीघा में वाहनों से लूटपाट कर रहे तीन बदमाश धराये

    बरबीघा (शेखपुरा) : शेखपुरा-बरबीघा सड़क मार्ग स्थित मिर्जापुर गांव के समीप सड़क लूट की घटना को अंजाम दे रहे अपराधियों को पुलिस ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. हालांकि इससे पहले अपराधियों द्वारा कुछ वाहनों से लूटपाट की घटना को अंजाम दिया गया.

  • जन्म व मृत्यु पंजीयन में शेखपुरा राज्य में अव्वल

    शेखपुरा : जन्म हो या मृत्यु जरूरी है पंजीकरण के स्लोगन के साथ जिले में जन्म-मृत्यु निबंधन करने वाले सभी अधिकारियों एवं कर्मियों के साथ मंगलवार को कार्यशाला का आयोजन किया गया. अर्थ एवं सांख्यिकी निदेशालय के निर्देश पर जिला सांख्यिकी पदाधिकारी राकेश कुमार द्वारा जिला स्तरीय क्षमता वर्धन प्रशिक्षण सह कार्यशाला का आयोजन किया गया. इनमें जन्म- मृत्यु से संबंधित नियमों एवं धाराओं के बारे में जानकारी दी गयी.

  • नगर निकाय में शेखपुरा नगर पर्षद चौथे स्थान पर

    शेखपुरा : करीब दो वर्ष पूर्व राज्य सरकार के विशेष मुहिम के दौरान ओडीएफ की रैंकिंग में चौथे स्थान पर शेखपुरा नप ने राज्य भर में अपना परचम लहराया है. इस कामयाबी के लिए मुख्यमंत्री आदर्श नगर निकाय प्रोत्साहन योजना के तहत नगर पर्षद शेखपुरा को एक करोड़ रुपये की राशि से नवाजा गया है.

  • जिले में श्रम संगठनों का बंद आज

    शेखपुरा : आठ जनवरी को श्रमिक संगठनों के द्वारा सरकार के नीतियों के खिलाफ देश भर में आम हड़ताल की घोषणा की गयी है. इसके समर्थन में जिले में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सचिव प्रभात कुमार पांडेय, सहायक सचिव आनंदी प्रसाद सिंह, खेत मजदूर यूनियन के जिलाध्यक्ष सीता राम मांझी, बीड़ी मजदूर यूनियन के जिला नेता केदार राम, कामगार मजदूर यूनियन के जिला नेता जितेंद्र पंडित, एलआइसी के नेता दिनेश कुमार, जिला के किसान नेता मनोज यादव, शिवनारायण शर्मा समेत कई जन संगठन के नेता और कार्यकर्ता ने नगर क्षेत्र का भ्रमण कर अधिकारियों और कर्मचारियों को आम हड़ताल में शामिल होने की अपील की.

  • मानव शृंखला की सफलता के लिए शिक्षकों को दिये गये टिप्स

    शेखपुरा : जिलाधिकारी इनायत खान ने मंगलवार को शिक्षकों को मानव शृंखला के सफल होने के टिप्स बताये. समाहरणालय में जिले के शेखोपुरसराय, बरबीघा, चेवाड़ा, अरियरी और घाटकुसुंभा प्रखंड क्षेत्र के विद्यालयों के प्रधानाध्यापक और शिक्षकों के साथ बारी-बारी से बैठक की

  • बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' जागरूकता अभियान चलेगा

    शेखपुरा : डीएम इनायत खान की अध्यक्षता में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ व मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना आदि के संबंध में समीक्षात्मक बैठक हुई. जिले में महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए कई योजनाएं चलायी जा रही हैं. बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के लिए माइक्रो प्लान बनाया गया है, जिनको पंचायत, प्रखंड एवं जिला स्तर पर कार्यान्वित किया जायेगा.

  • बरबीघा नप ने किया इ-रिक्शा एंबुलेंस का शुभारंभ

    बरबीघा (शेखपुरा) : सोमवार को शहरी क्षेत्र के मरीजों की सुख-सुविधा एवं उन्हें घर से अस्पताल ले जाने के लिए इ-रिक्शा एंबुलेंस का शुभारंभ किया गया. जिसका विधिवत उद्घाटन नगर पर्षद के कार्यपालक पदाधिकारी कुमार ऋत्विक, नगर सभापति रोशन कुमार, उपसभापति अन्नपूर्णा देवी, ख्याति प्राप्त शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ रामनंदन सिंह ने सम्मिलित रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

  • नागरिक संशोधन बिल के पक्ष में बीजेपी की बैठक

    शेखपुरा : नागरिक संशोधन बिल के पक्ष में भाजपा की बैठक बाइपास रोड में मेहुस मोड़ पर जिलाध्यक्ष दारो बिंद की अध्यक्षता में हुई. जिसका मंच संचालन बीजेपी के जिला महामंत्री संजय कुमार उर्फ कारु सिंह ने किया.

  • मानव शृंखला के लिए 20 जोनल व 150 पर्यवेक्षक पदाधिकारी तैनात

    शेखपुरा : 19 जनवरी को आयोजित होने वाली मानव शृंखला के लिए जिला प्रशासन द्वारा 20 जिलास्तरीय पदाधिकारी को जोनल और 150 पदाधिकारी को पर्यवेक्षक के रूप में तैनात किया है. सभी जोनल पदाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर उनसे सहयोग प्राप्त करेंगे.

  • अपहृत ऑटोचालक को बदमाशों ने छोड़ा, छानबीन

    शेखपुरा : टाउन थाना क्षेत्र के अहियापुर मोहल्ले से भूमि विवाद को लेकर अपहृत 22 वर्षीय ऑटो चालक धर्मेंद्र यादव को बरामद कर लिया गया. गौरतलब है कि करीब छह दिन पूर्व उसका अपहरण कर लिया गया था. जिसके बाद पुलिस लगातार उसकी बरामदगी को लेकर छानबीन कर रही थी. इसके साथ ही कई संदिग्ध परिजनों पर भी दबिश बनाये हुए थी.

  • नवाचार से शिक्षा में सकारात्मक परिवर्तन लाने पर दिया जोर

    शेखपुरा : शिक्षा में शून्य निवेश नवाचार से सकारात्मक परिवर्तन लाने को लेकर शिक्षकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. श्री अरविंद संस्थान द्वारा बिहार शिक्षा परियोजना पर्षद के तत्वावधान में राज्य भर में चलाये जा रहे इस महाभियान से शिक्षा के क्षेत्र में व्यापक बदलाव लाने में सफलता मिली है. इस महाभियान के वर्ग कक्ष का स्वरूप ही बदल गया है.

  • रेडक्रॉस सोसाइटी की तरफ से डीएम ने बांटा कंबल

    शेखपुरा : रेडक्रॉस सोसाइटी के अध्यक्ष डीएम इनायत खान की उपस्थिति में जरूरतमंद लोगों के बीच कंबल वितरण का किया गया. कार्यक्रम में स्वागत भाषण आरडी कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ प्रो रमाकांत प्रसाद सिंह ने दिया. जबकि मंच संचालन मो मुमताज शाहीन ने किया.

  • 15 महीने से लोगों को नहीं मिल रहा पेयजल का लाभ

    शेखपुरा : नगर पर्षद् के खुद की कार्य योजना वार्ड नं 12 में आज 33 लाख की लागत से बनी नल-जल योजना के अस्तित्व को दांव पर लगा बैठा है. सकुनत पुलपर मोहल्ले में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना अंतर्गत हर घर नल का जल योजना का क्रियान्वयन किया जा रहा है. घर-घर पेयजल पहुंचाने वाली इस योजना का निर्माण कार्य भले ही अधूरा है

  • हड़ताल को लेकर वाम लोकतांत्रिक दलों की बैठक

    शेखपुरा : श्रमिक संगठनों के द्वारा आठ जनवरी को आहूत आम हड़ताल की सफलता को लेकर के भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी कार्यालय में वाम लोकतांत्रिक दलों की बैठक आयोजित की गयी. संयुक्त बैठक की अध्यक्षता वीआइपी के जिला नेता सत्यनारायण चौहान ने की.

  • एक माह में वार्ड तीन के हर घर में पहुंचेगा नल का जल

    शेखपुरा : नगर पर्षद क्षेत्र के वार्ड नंबर तीन में जलापूर्ति जैसे बुनियादी योजना के अभाव में परेशानी का सामना कर रहे आबादी को जल्द ही राहत मिल सकेगी. इसके लिए नगर पर्षद के द्वारा लगभग 34 लाख की वृहद जलापूर्ति योजना को धरातल पर उतारा जा रहा है. इस योजना के तहत बोरिंग का कार्य पूर्ण करते हुए पाइप लाइन का कार्य युद्ध स्तर पर शुरू कर दिया गया है.

  • मुरारपुर रोड स्थित टाटी नदी के किनारे बनेगा मुक्तिधाम

    शेखपुरा : अंतिम संस्कार के लिए मुंगेर और सिमरिया गंगा घाट जाने से राहत मिलने के दिन जल्द आने वाले है. शेखपुरा के मुरारपुर गांव के सीमा क्षेत्र में मुक्तिधाम का निर्माण कराया जायेगा. लगभग एक करोड़ की लागत से योजना का क्रियान्वित की जायेगी. इस योजना में लोगों को मुक्तिधाम स्थल पर नागरिक सुविधाओं को बहाल कर यहां शवदाह की व्यवस्था की जायेगी.

  • एसडीओ ने घूम-घूमकर गरीबों में बांटा कंबल

    शेखपुरा : जिले में चल रही शीतलहर और कड़ाके की ठंड से ठिठुर रहे गरीब और असहाय लोगों के बीच अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार ने कंबल वितरित किया. एसडीओ ने ये कंबल शेखपुरा रेलवे स्टेशन परिसर और सिरारी गांव के समीप ठंड से ठिठुर रहे गरीब और निःसहाय लोगों के बीच वितरित किया. इसी तरह घूमने के दौरान रास्ते में जो गरीब वृद्ध उन्हें ठिठुरते नजर आया. उसे अपने हाथों से एक-एक कंबल उसे उपलब्ध कराया.

  • टोला सेवक और एचएम पर प्राथमिकी दर्ज

    शेखपुरा : नगर क्षेत्र के नगर पर्षद क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय बड़ी सांगत पुलपर के कमरे से शराब बरामद के मामले में जहां विद्यालय के टोला सेवक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है. वहीं इस मामले में महिला एचएम को भी इस प्राथमिकी में नामजद किया गया है.

  • शेखपुरा : ट्रेन पर पथराव, आधा दर्जन से अधिक जख्मी

    शेखपुरा : किऊल-गया रेलखंड के करीहो लछना गांव के पास गया की ओर से आ रही किऊल-गया पैसेंजर मेमो ट्रेन पर असामाजिक तत्वों ने पथराव किया. इसमें अरियरी प्रखंड के हुसैनाबाद गांव निवासी व कारू महतो के पुत्र धीरज कुमार की दाहिनी आंख में चोट लगी है़ युवक कराटे का राष्ट्रीय खिलाड़ी है. युवक मंगलवार को झारखंड के गढ़वा में आयोजित विंटर कराटे गेम खेल कर वापस लौट रहा था. मंगलवार की दोपहर बाद हुई पथराव की इस घटना में ट्रेन के विभिन्न बोगियों में सवार आधा दर्जन से अधिक महिला यात्री भी जख्मी हो गयीं.

  • शेखपुरा : माहौल बिगाड़ने का काम सही नहीं कायम रखेंगे सामाजिक सौहार्द : नीतीश कुमार

    शेखपुरा : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि देश में आजकल एक अलग माहौल कायम करने की कोशिश की जा रही है. वैसे लोगों की मंशा सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की है, जो ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि सामाजिक सौहार्द को हर हाल में कायम रखेंगे. समाज के सभी वर्गों के बीच आपसी सद्भावना बनी रहे, इसके लिए हरसंभव कदम उठायेंगे.

  • सीएम नीतीश कुमार आज विकास योजनाओं का करेंगे शिलान्यास और उद्घाटन

    शेखपुरा : सीएम नीतीश कुमार की शनिवार को शेखपुरा जिले के मटोखर दह में तय जल-जीवन-हरियाली यात्रा की तैयारी को अंतिम रूप दे दिया गया है. मुख्यमंत्री के आगमन से एक दिन पूर्व शुक्रवार को पूरे दिन मटोखर दह पर विभिन्न अधिकारियों का जमावड़ा लगा रहा. सीएम के आगमन से पहले तक वहां चल रहे सभी विकास कार्यों को पूरा किये जाने को लेकर विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मी भाग-दौड़ करते रहे. इस दौरान जिला प्रभारी मंत्री श्रवण कुमार भी वहां पहुंचे और चल रहे विभिन्न कार्यों का जायजा लिया.

  • शेखपुरा : आरके मिशन, देवघर की प्रवेश परीक्षा में 25 छात्र हुए सफल

    बरबीघा (शेखपुरा) : रामकृष्ण मिशन विद्यापीठ, देवघर में नामांकन के लिए 15 दिसंबर को आयोजित प्रवेश परीक्षा परिणाम में आदर्श विद्या भारती के 25 विद्यार्थियों ने सफलता प्राप्त की है़

  • कोहरे ने आम जनजीवन को किया अस्त-व्यस्त

    शेखपुरा : कड़ाके की ठंड एवं घने कोहरे के प्रकोप ने आम जनजीवन को बुरी तरह प्रभावित किया है. इसका प्रभाव सड़क व रेल यातायात पर भी पड़ा है. कोहरे के चलते कई ट्रेन एवं बस अपने निर्धारित समय से विलंब से चलीं. सुबह छाये घने कोहरे ने स्कूली बच्चों को सबसे ज्यादा परेशान किया. घने कोहरे के चलते सामान्य जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है.

  • डीआइजी ने कार्यक्रम स्थल का लिया जायजा

    शेखपुरा : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जिले में जल जीवन हरियाली यात्रा के क्रम में आने की आधिकारिक सूचना प्राप्त होते ही इसकी तैयारी जोरों पर की जा रही है. अपने पांचवें चरण की यात्रा में मुख्यमंत्री 28 दिसंबर को एक बजे दिन में सदर प्रखंड की कारे पंचायत के मटोखरदह में आ रहे हैं. सीएम यात्रा को लेकर मंगलवार को मुंगेर प्रक्षेत्र के डीआइजी मनु महाराज ने कार्यक्रम स्थलों का जायजा लिया.

  • अटल जी की जयंती पर भाजपाइयों ने मरीजों के बीच बांटे फल

    शेखपुरा : मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के उपलक्ष्य में सदर अस्पताल में भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष धीरज कुमार के नेतृत्व में मरीजों के बीच फल वितरण किया गया.

  • घटिया ईंंट के इस्तेमाल पर भड़के मंत्री

    शेखपुरा : सीएम की जल जीवन हरियाली यात्रा को लेकर चल रही तैयारी के बीच एक बार फिर घटिया निर्माण का मामला सामने आया है. गत सप्ताह नवादा के रजौली में इसी यात्रा पर आये मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सड़क निर्माण में घटिया गुणवत्ता को लेकर जमकर नाराजगी जाहिर की थी. इसके बाद भी शेखपुरा जिले में संभावित यात्रा को लेकर चल रही तैयारी में निर्माण कार्य की गुणवत्ता का कोई ख्याल नहीं रखा जा रहा है.

  • घटिया ईंंट के इस्तेमाल पर भड़के मंत्री

    शेखपुरा : सीएम की जल जीवन हरियाली यात्रा को लेकर चल रही तैयारी के बीच एक बार फिर घटिया निर्माण का मामला सामने आया है. गत सप्ताह नवादा के रजौली में इसी यात्रा पर आये मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सड़क निर्माण में घटिया गुणवत्ता को लेकर जमकर नाराजगी जाहिर की थी. इसके बाद भी शेखपुरा जिले में संभावित यात्रा को लेकर चल रही तैयारी में निर्माण कार्य की गुणवत्ता का कोई ख्याल नहीं रखा जा रहा है.

  • प्रसव संबंधी अनुभवों को बेहतर

    शेखपुरा : प्रसव संबंधी अनुभवों को बेहतर बनाने की मांग के विषय पर संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. शहर के पटेल चौक स्थित टाउन हॉल में आयोजित इस सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में ग्रामीण विकास व जिला प्रभारी मंत्री श्रवण कुमार पहुंचे.

  • बच्चों के सर्वांगीण विकास में शिक्षा के साथ खेल जरूरी

    शेखपुरा : शहर के शिक्षण संस्थान उषा पब्लिक स्कूल में चार दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया. विद्यालय के निदेशक राहुल कुमार एवं प्राचार्य जी अजया ने कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे छात्र-छात्राओं की हौसला अफजाई की. उन्होंने कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए शिक्षा के साथ-साथ खेल जरूरी है.

  • जयरामपुर थाने पर पथराव को लेकर तीन को जेल

    बरबीघा (शेखपुरा) : शनिवार की सुबह अपहरण मामले को लेकर हुए जयरामपुर थाने पर गुस्साये ग्रामीणों ने पथराव करने के मामले में तीन उपद्रवियों को जेल भेज दिया गया. जबकि 52 को नामजद एवं 500 लोगों को अज्ञात अभियुक्त बनाया गया है. इस संबंध में जयरामपुर थानाध्यक्ष विकास कुमार ने बताया कि जिस तरह से ग्रामीणों ने थाने पर पथराव किया है उसे बख्शा नहीं जायेगा. इस मामले में 52 अभियुक्तों को चिन्हित कर लिया गया है और पांच सौ लोगों को अज्ञात अभियुक्त बनाया गया है.

  • ताइक्वांडो में शेखपुरा को तीसरा स्थान

    शेखपुरा : बिहार राज्य के पटना सिटी में आयोजित ओपेन राज्यस्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया था. 21 और 22 दिसंबर को इस आयोजन में यहां के खिलाड़ियों ने उम्दा प्रदर्शन किया. जिले को राज्य में तीसरा स्थान मिला. इसकी जानकारी देते हुए जिला ताइक्वांडो संघ के सचिव विश्वजीत कुमार एवं अध्यक्ष मनीषा कुमारी ने बताया कि ताइक्वांडो खिलाड़ियों ने आठ स्वर्ण, आठ रजत एवं सात कांस्य पदक अपने नाम करने में सफलता प्राप्त की.

  • सात फरवरी को प्रकाशित होगी अंतिम मतदाता सूची

    शेखपुरा : चुनाव आयोग के निर्देशों के आलोक में अगले साल सात फरवरी को अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन किया जायेगा. इस संबंध में जिला प्रशासन द्वारा मतदाता सूची के प्रारूप का प्रकाशन कर दिया है. जिला निर्वाचन शाखा द्वारा प्रकाशित प्रारूप पर दावा आपत्ति मांगा गया है. दावा-आपत्ति लेने का काम 20 जनवरी बुधवार तक किया जायेगा. उसके बाद 27 जनवरी तक इसका निबटारा कर दिया जायेगा.

  • हत्याकांड के मामले में तीन को उम्रकैद

    शेखपुरा : जिला न्यायालय के एडीजे द्वितीय मो ग्यासुउद्दीन ने सदर प्रखंड के हथियावां ओपी के कामता गांव निवासी युवक वीर कुमार को घर से खींचकर गोली मार उसकी हत्या किये जाने के मामले के तीन आरोपितों को उम्र कैद की सजा सुनाई है. तीनों को एक-एक लाख का अर्थदंड भी दिया है.

  • मजिस्ट्रेट की निगरानी में ताला टूटा

    शेखपुरा : गत तीन माह से निलंबित प्रधानाध्यापक सुरेश चौधरी द्वारा जिले के अरियरी प्रखंड के ससबहना हाइस्कूल के वरीय शिक्षक पप्पू कुमार दास को न दिये जाने और प्रधानाध्यापक की मनमानी के चलते स्कूल में व्याप्त कुव्यवस्था का पटाक्षेप गुरुवार को स्कूल के कार्यालय का तोड़े जाने के बाद खत्म हो गया.

  • फुटबॉल टूर्नामेंट में शेखपुरा को हराकर जमुई की टीम बनी चैंपियन

    शेखपुरा : शेखोपुरसराय प्रखंड अंतर्गत चरुआवां गांव में आयोजित आजाद फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में शेखपुरा की टीम को हराकर जमुई चैंपियन बनी. बड़ी संख्या में दर्शकों की मौजूदगी में आयोजित यह मुकाबला काफी दिलचस्प रहा. फाइनल का मुकाबला मेजबान व शेखपुरा जिले के चरुआवां की टीम एवं जमुई के दिनकर नगर की टीम के बीच खेला गया.

  • पार्षदों से फर्जीवाड़े व धमकी का मामला थाना पहुंचा

    शेखपुरा : नगर सभापति की कुर्सी के खेल में फर्जीवाड़े से लेकर पार्षदों से दुर्व्यवहार और जान मारने की धमकी का मामला आखिरकार बुधवार को थाना पहुंच गया. इस मामले में नगर पर्षद के वार्ड संख्या 02 पार्षद गौतम कुमार ने अनुसूचित थाने में आवेदन देकर कार्यपालक अधिकारी दिनेश दयाल लाल, राजद नेता शंभु यादव, सभापति कुमकुम भारती एवं कर्मियों के खिलाफ दलित उत्पीड़न एवं जालसाजी का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है.

  • राजीव बने पहले एडिशनल एसडीओ

    शेखपुरा : सरकार द्वारा रोहतास जिले में ट्रेनिंग ले रहे वरीय उप समाहर्ता राजीव कुमार को शेखपुरा का पहला अपर अनुमंडल पदाधिकारी बनाया गया है. सरकार द्वारा पहली बार अपर अनुमंडल पदाधिकारी का पद बनाया गया है.

  • प्रखंड के तीन गांवों को अब तक नहीं मिल सका लाभ

    शेखोपुरसराय : प्रखंड के कई ऐसे गांव हैं, जहां आवागमन की सुविधा से लोग आज भी महरूम है. लोग खेत की पगडंडी पर चलकर अपने घर और प्रखंड मुख्यालय आया- जाया करते हैं. इस संबंध में पहाड़िया, प्रेमचंद्र बीघा एवं नीरपुर के ग्रामीणों ने बताया कि सरकार के अधिकारियों का इस ओर ध्यान नहीं है.

  • राजगीर के अस्पताल में ब्लड बैंक की व्यवस्था नहीं

    राजगीर : इन दिनों अनुमंडलीय अस्पताल राजगीर की व्यवस्था सुचारु नहीं होने से इमरजेंसी के तहत मरीजों को रेफर कर दिये जाने की ज्वलंत समस्या आम हो गयी है. इसकी मुख्य वजह यहां ब्लड बैंक की स्थापना या व्यवस्था नहीं होने का रोना रोया जाता है. इस अस्पताल में ब्लड बैंक की व्यवस्था पूर्व में की गयी थी, जिसमें सात माह पूर्व ब्लड स्टोरेज यूनिट से जुड़ी व्यवस्था के तहत संबंधित उपकरण को स्थापित भी किया गया था. मगर अब तक इसे सुव्यवस्थित व सुचारु रूप से चालू नहीं किया जा सका है.

  • ग्रामीणों ने एचएम पुत्र को बनाया बंधक

    शेखपुरा : विगत चार महीने से शिक्षक पिता के बदले उपस्थिति बना रहे पुत्र को स्थानीय ग्रामीणों ने बंधक बना लिया. इस दौरान विद्यालय में चरमरायी शिक्षा व्यवस्था के खिलाफ लोगों ने जमकर हंगामा भी मचाया. यह घटना शेखपुरा प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय, खोरमपुर की है. सुबह करीब 10:00 बजे विद्यालय पहुंचे ग्रामीणों ने शिक्षक पुत्र को एचएम पिता के बदले उपस्थिति बनाते दबोच कर उसे विद्यालय के कमरे में ही बंद कर दिया.

  • नागरिकता संशोधन कानून के प्रति भ्रम फैलाकर हिंसा भड़का रहे हैं विपक्षी : चिराग

    शेखपुरा : इशहर के स्टेशन रोड स्थित शौकत मंजिल में आयोजित भव्य कार्यक्रम में शिरकत कर रहे लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व जमुई सांसद चिराग पासवान ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून के प्रति भ्रम फैलाकर विपक्षी देश के अलग-अलग हिस्सों में हिंसा फैला रहे हैं. हिंसा की आग में छात्र-छात्राओं को भी दिग्भ्रमित कर उन्हें आगे किया जा रहा है. इस हरकत के लिए विपक्षियों को शर्म आनी चाहिए.

  • शेखपुरा में ग्रामीणों ने हेडमास्टर के पुत्र को स्कूल में बनाया बंधक, ...जानें क्या है मामला?

    शेखपुरा : पिछले चारा महीने से शिक्षक पिता के बदले उपस्थिति बना रहे पुत्र को स्थानीय ग्रामीणों ने मंगलवार की सुबह बंधक बना लिया. साथ ही आक्रोशित लोगों ने विद्यालय में चरमराई शिक्षा व्यवस्था के खिलाफ लोगों ने जमकर हंगामा भी मचाया. घटना शेखपुरा प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय खोरमपुर की है.

  • एक दिन में तीन लाख 51 हजार पौधे लगाने का बनेगा रिकॉर्ड

    शेखपुरा : ग्रामीण विकास एवं संसदीय कार्य मंत्री-सह- जिला प्रभारी मंत्री श्रवण कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय के मंथन सभागार में जल जीवन हरियाली अभियान को सफल बनाने के लिए समीक्षात्मक बैठक हुई. इस अवसर पर मंत्री और विधायक को पौधे देकर स्वागत किया गया.

  • सांगठनिक विस्तार को लेकर रालोसपा की बैठक आयोजित

    शेखपुरा : सांगठनिक विस्तार को लेकर रालोसपा की बैठक आयोजित की गई. शहर के पटेल चौक स्थित निजी सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता पार्टी के जिला अध्यक्ष महेंद्र कुशवाहा ने की. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष व शेखपुरा प्रभारी मोहम्मद कामरान पहुंचे.

  • दहेज की खातिर नवविवाहिता से मारपीट, घर से निकाला

    शेखपुरा : बिहार के शेखपुरा में गर्भवती नवविवाहिता निशू कुमारी को दहेजलोभी ससुरालवालों ने बेहरमी से पिटाई कर घर से निकाल दिया. घटना के संबंध में पीड़िता की शिकायत पर स्थानीय महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. इनमें नवविवाहिता के पति सुजीत कुमार सहित अन्य को नामजद अभियुक्त बनाया गया है.

  • चुनावी रंजिश में केरोसिन छिड़क राइस व आयल मिल को जलाया

    शेखपुरा : पैक्स चुनाव की रंजिश में बदमाशों ने शुक्रवार की देर रात शेखपुरा जिले के मेंहुस गांव में राइस एवं आयल मिल में आग लगा दी. आग की लपटें मिल में चारों तरफ फैल गयीं. जब तक आग पर काबू पाया जाता, तब तक करोड़ों रुपये की संपत्ति की क्षति हो चुकी थी. स्थानीय लोगों ने बताया कि मिल गांव निवासी कंचन सिंह का है.

  • तीन प्रखंडों की 19 पैक्स के लिए वोटिंग आज

    शेखपुरा : जिले के तीन प्रखंड क्षेत्रों की 19 प्राथमिक कृषि साख सहयोग समिति यानी पैक्स के लिए मतदान शुक्रवार को होगा. इसके लिए सभी कर्मी रवाना हो गये हैं. मतदान सुबह सात बजे से तीन बजे चलेगा. बरबीघा, अरियरी और शेखोपुरसराय प्रखंड क्षेत्र में राज्य व्यापी तीसरे चरण के तहत मतदान कराया जा रहा है. हालांकि यह यहां के लिए दूसरा और अंतिम चरण है.

  • सीएम की यात्रा को ले सौंदर्यीकरण तेज

    शेखपुरा : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जिले में दिसंबर के अंतिम या जनवरी के प्रथम सप्ताह में संभावित यात्रा के मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा जल-जीवन-हरियाली के तहत सदर प्रखंड के मटोखर में युद्ध स्तर पर सौंदर्यीकरण कार्य शुरू कर दिया गया है. प्रत्येक दिन जिला मुख्यालय से पदाधिकारियों का दल मटोखर पहुंचकर चल रहे विकास कार्य का जायजा ले रहा है.

  • दो दिनों में मानव शृंखला का माइक्रो प्लान बनाएं अधिकारी

    शेखपुरा : अपर समाहर्ता हरिशंकर राम की अध्यक्षता में लोक शिकायत निवारण कार्यालय में राज्यव्यापी मानव शृंखला के सफल आयोजन के लिए समीक्षात्मक बैठक हुई. मानव शृंखला के लिए माइक्रो प्लान दो दिनों के अंदर बनाना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. जल जीवन हरियाली, बाल-विवाह, दहेज प्रथा उन्मूलन एवं नशामुक्ति के पैगाम को जन-जन तक पहुंचाने के लिए यह विशाल मानव शृंखला का आयोजन किया जा रहा है.

  • इंस्पायर अवार्ड के लिए 10 बच्चों का किया गया चयन

    शेखपुरा : जिले के अलग-अलग विद्यालयों से कुल मिलाकर दस बच्चे इंस्पायर अवार्ड के लिए चयनित हुए हैं. अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाने वाले इन बच्चों को लगातार बधाइयां मिलने का सिलसिला भी जारी है.

  • डीइओ के निरीक्षण में पांच शिक्षक मिले अनुपस्थित, एक स्कूल बंद

    शेखपुरा : डीइओ नंदकिशोर राम ने मंगलवार को अरियरी प्रखंड के आधा दर्जन स्कूलों का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान पांच शिक्षक डयूटी से अनुपस्थित मिले. जबकि प्राथमिक विद्यालय धड़सी बंदा पाया गया. स्कूल में ताला जड़ा मिला और स्कूल के दोनों शिक्षक गायब मिले. डीइओ ने प्रखंड के मध्य विद्यालय और उच्च विद्यालय वरूणा, मध्य विद्यालय वरूनी, मध्य विद्यालय चोरवर का निरीक्षण किया.

  • इंस्पायर अवार्ड में विजेता बच्चों को मिले "10 हजार

    शेखपुरा : जिले के सीबीएसइ से मान्यता प्राप्त संस्कार पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं ने भारत सरकार के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा आयोजित इंस्पायर अवार्ड में बेहतर प्रदर्शन करने वाले बच्चों को बैंक खाते में 10 हजार की राशि प्रदान की है. स्कूल में कार्यक्रम आयोजित कर अवार्ड में बेहतर नतीजे देने वाले बच्चों को सम्मानित भी किया गया. उनकी जमकर हौसला अफजाई की गयी.

  • शरीर के साथ मन को भी स्वस्थ रखता है योग

    शेखपुरा : शहर के बाइपास स्थित सर्किट हाउस के समीप संचालित पायोनियर पब्लिक एकेडमी में योग शिविर का आयोजन किया गया. इस दौरान छात्र-छात्राओं को योग के संबंध में विस्तृत जानकारियां दी गई एवं उन्हें कई तरह के महत्वपूर्ण योग सिखाये गये.

  • मानव शृंखला की तैयारी अंतिम चरण में

    शेखपुरा : सरकार के निर्णयों के आलोक में अगले 19 जनवरी को जल-जीवन-हरियाली कार्यक्रम की सफलता को लेकर जिले में 144 किलोमीटर लंबी मानव शृंखला बनाये जाने के लिए रोड मैप बनाने का कार्य अंतिम चरण में है. इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी नंद किशोर राम ने बताया कि ऐतिहासिक और अभूतपूर्व मानव शृंखला बनाये जाने को लेकर जिले के सभी डीपीओ, बीइओ और एचएम को निर्देशित किया गया है.

  • लहरिया कट बाइकर्स का नहीं खत्म हो रहा वर्चस्व

    शेखपुरा : जिले के विभिन्न क्षेत्रों में इन दिनों सड़कों पर लहरिया कट बाइकर्स की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. सड़कों पर चलने वाले लोग पूरी तरह परेशान हैं. वहीं लहरिया कट बाइकर्स के कारण अन्य वाहन संचालकों को भी इसका खामियाजा भुगतने को विवश होना पड़ रहा है. वहीं दूसरी तरफ ऐसे बाइकर्स की बढ़ती तादाद लगातार कई दुर्घटनाओं को आमंत्रण दे रही है.

  • शहर से सटे पिपरा खंधा बधार में चल रहा शराब निर्माण का धंधा

    शेखपुरा : जिले में चुलाई शराब के कारोबार ग्रामीण क्षेत्रों के साथ-साथ शहरी क्षेत्र में भी तेजी से अपना पांव पसार रहा है. शराब का यह कारोबार पिछले कुछ महीनों से शहर से सटे हसनगंज गांव के पिपरा खंधा बधार में देखने को मिल रहा है.

  • प्रथम चरण में 38 मतदान केंद्रों पर मतदान आज

    शेखपुरा : प्राथमिक कृषि साख सहयोग समिति यानी पैक्स के प्रथम चरण के लिए मतदान सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच 38 केंद्रों पर किये जाने को लेकर सभी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. जिला प्रशासन के प्रथम चरण के सभी मतदान केंद्र को संवेदनशील घोषित किया है.

  • धूमधाम से मनायी गयी गीता जयंती

    शेखपुरा : जिले में रविवार धूमधाम के साथ गीता जयंती मनायी गयी. आज ही के दिन भगवान श्रीकृष्ण ने महाभारत के रणक्षेत्र कुरुक्षेत्र में अर्जुन को गीता का ज्ञान दिया था. पांच हजार से भी ज्यादा पहले की इस आस्था से जुड़े इस अवसर पर लोगों ने श्रीमद‍्भागवत गीता महाग्रंथ का पाठ किया. इसी प्रकार का कार्यक्रम जिले के सिरारी ओपी अंतर्गत भदौस गांव में आयोजित किया गया. यहां बड़ी संख्या में लोगों ने गीता का सामवेद स्वर में पाठ किया.

  • अनुसंधानक पर जिला जज ने कार्रवाई का दिया निर्देश

    शेखपुरा : जिला जज जनार्दन त्रिपाठी ने तीन साल बाद न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल करने के मामले में अनुसंधानक के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. जिला जज ने यह आदेश एसपी को दिया है. न्यायालय ने इस आदेश की प्रति पुलिस मुख्यालय डीजीपी, गृह सचिव, डीआइजी के साथ- साथ अभियोजन निदेशालय, पटना और लोक अभियोजक को भी भेजा है. इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार न्यायालय ने अनुसंधानक पुलिस पदाधिकारी चिमन लाल पिंगुआ के खिलाफ करने को कहा है.

  • 5217 लोगों का हुआ नि:शुल्क इलाज 410 मामलों का किया गया निबटारा

    संवाददाता4 शेखोपुरसराय (शेखपुरा) : प्रखंड के अंतर्गत नीमी हाइस्कूल में निःशुल्क मेगा स्वास्थ्य-सह-ग्राम विकास शिविर का आयोजन किया गया. इसका उद्घाटन डीडीसी सत्येंद्र कुमार सिंह, एडीएम सत्य प्रकाश शर्मा एवं सिविल सर्जन कुंवर सिंह ने संयुक्त रूप से किया.

  • सेविका के चयन में गड़बड़ी पर महिला सुपरवाइजर बर्खास्त

    शेखपुरा : डीएम इनायत खान ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए आंगनबाड़ी सेविका चयन में गड़बड़ी करने को लेकर महिला सुपरवाइजर उर्वशी कुमारी को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है. उर्वशी कुमारी पर सदर प्रखंड के राजोपुर आंगनबाड़ी केंद्र में सेविका चयन में मैपिंग को लेकर गड़बड़ी करने का आरोप लगा था, जिसे सही पाये जाने पर संविदा पर बहाल महिला सुपरवाइजर को चयन मुक्त कर दिया है.

  • प्राथमिकी के बाद भी स्थापना के कार्य पर शिक्षा निदेशालय नाराज

    शेखपुरा : गबन के आरोप में प्राथमिकी का सामना कर रहे विजय कुमार पांडेय को जिले के बरबीघा प्रखंड के स्थापना विद्यालय डीएवी के निकासी व व्ययन पदाधिकारी बनाये जाने पर शिक्षा निदेशालय पटना से कड़ा एतराज जताया है. इस संबंध में प्राथमिक शिक्षा निदेशालय ने उन्हें इस दायित्व से तुरंत मुक्त करने का आदेश दिया है.

  • अनदेखी : महज एक शिक्षक के भरोसे ढ़ेउसाडीह विद्यालय

    शेखपुरा : शिक्षा व्यवस्था में सुधार को लेकर जहां बड़े-बड़े प्रशासनिक दावे लगातार किये जाते हैं, वहीं इन सब के बीच प्राचार्य के आकस्मिक निधन के बाद सदर प्रखंड अंतर्गत ढ़ेउसा डीह गांव का सरकारी विद्यालय महज एक शिक्षक के भरोसे ही चल रहा है. ऐसे में विद्यालय की शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह जहां चरमरा गयी है.

  • मवेशी से बचने में टेंपो पलटा चालक की मौत, चार जख्मी

    शेखपुरा : अचानक सड़क पर आये मवेशी को बचाने के चक्कर में अनियंत्रित होकर एक टेंपो पलट गया. इस घटना में चालक की मौत हो गयी, उस पर सवार चार यात्री जख्मी हो गये. घटना सदर प्रखंड अंतर्गत महसार गांव के समीप घटी. इस घटना में मृत चालक सिरारी गांव निवासी अशोक कुमार सिंह का पुत्र चंदन कुमार उर्फ गार्ड साहब बताया जाता है.

  • धूमधाम से मनी डॉ राजेंद्र प्रसाद की जयंती

    शेखपुरा : जिले के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद की 134वीं जयंती धूमधाम से मनायी गयी. शेखोपुरसराय प्रखंड अंतर्गत ओनमा गांव स्थित सांईं कॉलेज ऑफ टीचर्स ट्रेनिंग परिसर में जयंती समारोह का आयोजन किया गया.

  • घर में घुसकर नाबालिग से दुष्कर्म का प्रयास, जब मौके पर जुटने लगी भीड़ तो...

    शेखपुरा : बिहार के शेखपुरा में शेखोपुरसराय थाना क्षेत्र अंतर्गत कबीरपुर गांव में एक घर में घुसकर नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म का प्रयास किये जाने का मामला सामने आया है. इस घटना में असफल होने पर आरोपित फायरिंग करते हुए वहां से भाग निकला. घटना को लेकर गांव में दो पक्षों के बीच तनाव की स्थिति उत्पन्न है. इस मामले को लेकर पीड़ित बच्ची की मां ने महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. इस घटना को लेकर गांव के ही अजीत यादव, भोली यादव एवं रामचरण यादव को आरोपित बनाया गया है.

  • शेखपुरा : नशे में धुत दारोगा ने नर्सिंग होम के कंपाउंडर को पीटा, मचाया उत्पात, तोड़फोड़ भी की

    शेखपुरा : जिले में बढ़ती आपराधिक घटनाओं के बीच शुक्रवार को नशे में धुत दारोगा ने एक नर्सिंग होम में जमकर उत्पात मचाया. इस दौरान वहां कार्यरत एक कंपाउंडर को बेरहमी से पीटा और नर्सिंग होम में तोड़फोड़ की. संचालित नर्सिंग होम आईएमए के सचिव और सदर अस्पताल के वरीय चिकित्सक डॉ रामाश्रय का बताया जाता है. घटना में जख्मी कंपाउंडर प्रदीप कुमार अरियरी थाना क्षेत्र के अकबरपुर गांव निवासी बताया जाता है.

  • दो बाइकों की टक्कर में एक की मौत चार गंभीर, पीएमसीएच किया रेफर

    शेखपुरा : गुरुवार की देर शाम तेज रफ्तार दो बाइकों के बीच जोरदार टक्कर में जहां एक युवक की मौत हो गयी, वहीं चार की स्थिति गंभीर बतायी जा रही है. हादसा शेखपुरा शहर के बाइपास रोड स्थित मेहुस मोड़ के समीप हुआ.

  • मेगा स्वास्थ्य सह विकास शिविर में कम उपस्थिति पर डीएम नाराज

    शेखपुरा : डीएम इनायत खान ने चेवाड़ा प्रखंड के लहना ग्राम पंचायत में आयोजित मेगा स्वास्थ्य एवं ग्राम विकास शिविर के आयोजन में कम लोगों की भागीदारी को गंभीरता से लिया है. डीएम ने इसे लापरवाही बताया.

  • एनिमिया मिटाने में रुचि नहीं ले रहे हैं जिले के अधिकारी

    शेखपुरा : एनीमिया मुक्त भारत बनाये जाने के सरकार के महत्वाकांक्षी योजना में यहां के अधिकारी और स्वास्थ्य कर्मी रुचि नहीं ले रहे. यह कार्य शिक्षा, स्वास्थ्य और आंगनबाड़ी के संयुक्त समन्वयन से पूरा किया जाना है. लेकिन जिले में सभी विभागों के बीच समन्वय के नितांत अभाव के कारण जिला लक्ष्य में काफी पीछे चल रहा है. जिला प्रशासन द्वारा सोमवार को इस संबंध में समीक्षा की जा रही थी.

  • राजस्व कर्मचारी की मनमानी के खिलाफ आप का धरना

    बरबीघा (शेखपुरा) : सोमवार को अंचल कार्यालय के समक्ष आम आदमी पार्टी के द्वारा अंचल कर्मी के द्वारा मनमानी रवैया एवं अवैध वसूली आदि का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया.

  • बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ रथ गांवों में हुआ रवाना

    शेखपुरा : बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ जन जागरूकता रथ सोमवार को गांवों की ओर रवाना किया गया. समाहरणालय में डीडीसी सत्येंद्र कुमार सिंह ने रथ को हरी झंडी दिखा क्षेत्र में रवाना किया.

  • राज्यस्तरीय क्रिकेट को लेकर शेखपुरा टीम रवाना

    शेखपुरा : राज्यस्तरीय विद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता क्रिकेट 2019 अंडर 14 में भाग लेने के लिए जिले से बालक वर्ग की टीम मधेपुरा के लिए सोमवार को रवाना हो गयी. जिला क्रिकेट टीम को अमर ज्योति पब्लिक स्कूल के प्राचार्य एवं खेलप्रेमी सियाराम सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. मधेपुरा के लिए रवाना हुए 16 सदस्यीय टीम का कप्तान शिवराम प्रसून को बनाया गया है.

  • कराटे में क्षेत्रीय प्रतिभाएं बना रही हैं अंतरराष्ट्रीय पहचान

    शेखपुरा : बिहार राज्य युवा, संस्कृति एवं कला विभाग के द्वारा बुधवार को यहां राज्यस्तरीय कराटे प्रतियोगिता का रंगारंग शुभारंभ किया गया. तीन दिवसीय इस प्रतियोगिता में राज्य भर के लगभग 400 खिलाड़ी और प्रशिक्षक शामिल हुए हैं. जिला प्रशासन द्वारा सभी को ठहरने और भोजन की व्यवस्था की गयी है.

  • जन विरोधी नीतियों के खिलाफ शहर में निकाला आक्रोश मार्च

    शेखपुरा : केंद्र और राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ महागठबंधन में शामिल विभिन्न दलों के नेताओं ने शहर में आक्रोश मार्च निकाला. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस दौरान बिहार में व्याप्त भ्रष्टाचार, रेलवे का निजीकरण, देश की अर्थव्यवस्था की बदतर स्थिति, हत्या, बलात्कार की लगातार बढ़ रही घटनाओं को लेकर कार्यकर्ताओं ने जमकर अपनी भड़ास निकाली.

  • पैक्स चुनाव के लिए अधिसूचना जारी

    शेखपुरा : पैक्स चुनाव के प्रथम चरण के लिए नौ दिसंबर को मतदान होगा. प्रथम चरण में जिले के तीन शेखपुरा, चेबाड़ा और घाटकुसुम्भा प्रखंड क्षेत्र के कार्यकाल पूरा करने वाले पैक्स का चुनाव किया जायेगा. तीनों प्रखंड के कुल 16 पैक्स चुनाव के लिए अधिसूचना जारी की गयी है. शेष तीन प्रखंड के कुल 23 पैक्स का चुनाव तीसरे चरण में 13 दिसंबर को होगा.

  • फायरिंग कर भाग रहे युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    बरबीघा (शेखपुरा) : फायरिंग करने के बाद सड़क पर भाग रहे हथियार से लैश युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार युवक के पास एक लोडेड देशी कट्टा के साथ दो जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया है.

  • शादी का प्रलोभन देकर प्रेमी ने अपने ही प्रेमिका से पहले किया दुष्कर्म और फिर...

    शेखपुरा : बिहार के शेखपुरा में शादी का प्रलोभन देकर प्रेमी ने अपने ही प्रेमिका के साथ पहले तो दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया और फिर शादी से इन्कार करते हुए उसी प्रेमिका को पहाड़ से धकेल कर हत्या की भी कोशिश की. इस घटना के दौरान पीड़िता की चीख-पुकार के बाद आरोपी प्रेमी वहां से भाग खड़ा हुआ. इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस पथरैटा गांव के समीप स्थित पहाड़ के नजदीक पहुंच छात्रा को बरामद किया.

  • सेंटअप परीक्षा में फेल स्टूडेंट्स बोर्ड परीक्षा में नहीं होंगे शामिल जिले के 50

    बिहारशरीफ : जिले में मैट्रिक विद्यार्थियों की सेंटअप परीक्षा गुरुवार से शुरू हो गयी. जिले के 50 हजार से अधिक विद्यार्थी मैट्रिक सेंटअप परीक्षा में शामिल हो रहे हैं. इस संबंध में डीइओ मनोज कुमार ने बताया कि सभी माध्यमिक विद्यालयों में शांतिपूर्वक व कदाचारमुक्त परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है.

  • जिला क्रिकेट लीग 17 से, तैयारियां शुरू

    शेखपुरा : जिले के चेबाड़ा स्थित आजाद मैदान में जिला क्रिकेट लीग का आयोजन 17 नवंबर से प्रारंभ होगा. इस आयोजन को लेकर तैयारियां जोर शोर से प्रारंभ कर दी गयी है. जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में आयोजित होने वाले इस लीग को लेकर खिलाड़ियों द्वारा भी जमकर अभ्यास शुरू कर दिया गया है.

  • शेखपुरा : आरपीएफ व पब्लिक में झड़प, वर्दी फाड़ी

    शेखपुरा : किऊल-गया रेलखंड के शेखपुरा रेलवे स्टेशन स्थित तत्काल टिकट काउंटर पर कालाबाजारी की नीयत से जबरन टिकट कटाने की शिकायत पर छापेमारी करने पहुंची आरपीएफ टीम और स्थानीय पब्लिक के बीच विवाद हो गया. इस दौरान हुई हाथापाई में भीड़ ने छापेमारी टीम में शामिल आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर रामसुमेद की वर्दी फाड़ दी. साथ बोलेरो गाड़ी के टायर की हवा निकाल दी.

  • अक्षय नवमी पर दिन भर चला दान-पुण्य का दौर

    शेखपुरा : अक्षय नवमी पर दान और मान का दौर दिन भर चलता रहा. बड़ी संख्या में लोगों ने आंवला वृक्ष के नीचे ब्राह्मणों को दान और सम्मान से तृप्त किया तथा आंवला वृक्ष का पूजन किया. देर शाम तक लोग विभिन्न प्रकार के व्यंजन बनाकर आंवला वृक्ष के नीचे पूरे परिवार के साथ भोजन किया. पौराणिक मान्यता के अनुसार अक्षय नवमी के दिन आंवला के वृक्ष से अमृत की वर्षा होती है.

  • इ-रिक्शा पलटने से बच्चे की मौत, जाम की सड़क

    बरबीघा (शेखपुरा) : मंगलवार को नगर पर्षद के नारायणपुर मुहल्ले में एक इ-रिक्शा के पलटने से चार वर्षीय बच्चे की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मुहल्ले के सुनील चौधरी का चार वर्षीय बेटा गोलू कुमार अपने घर के पास सड़क के किनारे खेल रहा था, तभी अपनी क्षमता से ज्यादा यात्रियों को ढो रहे इ-रिक्शा का चक्का सड़क के गड्ढे में चला गया, जिससे वह पलट गया व बच्चे के सिर पर गिर पड़ा.

  • सात निश्चय के कार्यों से जी चुराने वालों पर भड़कीं डीएम

    शेखपुरा : डीएम इनायत खान ने समाहरणालय के मंथन सभागार में मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल निश्चय योजना एवं मुख्यमंत्री ग्रामीण पक्की नली-गली योजना के क्रियान्वयन के संबंध में विस्तृत समीक्षात्मक बैठक की.

  • पैक्स निर्वाचन की तैयारी में जुटा प्रशासन, बनी रणनीति

    शेखपुरा : प्रारंभिक कृषि सहयोग समिति यानी पैक्स के चुनाव की तैयारी में प्रशासन जुट गया है. इसको लेकर जिला सहकारिता पदाधिकारी मनोज कुमार शर्मा ने मंगलवार को संबंधित पदाधिकारी के साथ बैठक कर इस संबंध में विस्तार से विचार-विमर्श किया. बैठक में कई प्रखंडों के बीडीओ और सहकारिता विभाग से जुड़े अधिकारी प्रणव कुमार, कमलेश कुमार आदि शामिल थे.

  • दहेज के लिए विवाहिता की हत्या

    शेखपुरा : सदर प्रखंड के हथियावां ओपी क्षेत्र के नेमदारगंज गांव में दहेज के लिए गुड़िया देवी की गला दबाकर हत्या करने की प्राथमिकी नगर थाने में दर्ज करायी गयी है. थानाध्यक्ष चंदन कुमार ने बताया कि प्राथमिकी मृतका की मां सुनीता देवी ने दर्ज करायी है.

  • घर में घुस बदमाशों ने युवती के पेट में मारी गोली, पीएमसीएच में भर्ती

    राजगीर (नालंदा) : सोमवार की अहले सुबह बस स्टैंड के पास बेखौफ अपराधियों ने घर में घुस कर एक 18 वर्षीय युवती को गोली मार दी. चिंताजनक स्थिति में जख्मी लड़की को उसके अभिभावकों ने इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती कराया. फिलहाल लड़की की हालत खतरे से बाहर बतायी जा रही है. घटना से गुस्साये स्थानीय लोगों ने राजगीर-बिहारशरीफ फोर लेन को बस स्टैंड के पास और ब्लॉक मोड़ के पास जाम कर दिया.

  • नाबालिग को घर में अकेली पाकर दुष्कर्म का प्रयास

    बिहारशरीफ : परिवार के लोग खेत में काम करने गये हुए थे और घर में लड़की अकेली थी. इसी बीच एक युवक वहां पहुंचा और जबरन लड़की के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया. यह पूरा मामला अस्थावां थाना क्षेत्र के एक गांव से जुड़ा है. हालांकि यह घटना बीते 13 अक्तूबर की है, लेकिन पंचायत के फैसले को मानने से आरोपित युवक मुकर गया तो रविवार को नाबालिग पुत्री के साथ पीड़ित पिता न्याय की गुहार लगाने महिला थाने पहुंचे व प्राथमिकी दर्ज करायी.

  • नवादा की साध्वी से शेखपुरा में गैंगरेप

    शेखपुरा : नवादा जिले के ख्याति प्राप्त धर्म कुटिया की संचालिका व साध्वी को अगवा कर बदमाशों ने जिले के महुली ओपी क्षेत्र स्थित सड़क किनारे के एक खंडहर में ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म किया. दुष्कर्म पीड़िता लगभग 25 वर्षीया साध्वी दो किलोमीटर पैदल भागकर फुलचोढ़ गांव पहुंची. इसके बाद सोमवार को शेखपुरा महिला थाने में पहुंचकर छह लोगों के विरुद्ध गैंगरेप की प्राथमिकी दर्ज करायी.

  • चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए शेखपुरा की टीम रवाना

    शेखपुरा : बेगूसराय में आयोजित होने वाले पांचवां बिहार राज्य बालक हैंडबॉल चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए शेखपुरा जिले की टीम रवाना हो गयी. यह आयोजन 28 से 30 अक्तूबर तक होगा. रवाना होने के दौरान खिलाड़ियों में खासा उत्साह दिखा. इस दौरान जिला हैंडबॉल संघ के सचिव आचार्य गोपाल, संयुक्त सचिव यशपाल, नेशनल रेफरी बबलू कुमार, स्टेट रेफरी मुकेश झा एवं विकास कुमार सहित कई अन्य लोग भी मौजूद थे.

  • उपचुनाव में प्रत्याशी चयन में चूक एनडीए की हार का कारण : श्रवण

    शेखपुरा : बिहार के उपचुनाव में विपक्ष की जीत के पीछे एनडीए प्रत्याशी चयन से लेकर अन्य मामलों में चूक बताया है. ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि राज्य में उपचुनाव में एनडीए की हार की समीक्षा की जायेगी. मंत्री ने सरकार की महत्वाकांक्षी योजना पर भी प्रकाश डाला.

  • अनुसूचित जाति आयोग ने लिया बेलछी हत्याकांड का संज्ञान

    शेखपुरा : राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने जिले के अरियरी प्रखंड के बेलछी गांव निवासी भरत पासवान की कथित हत्या के मामले में स्वतः संज्ञान लिया है. आयोग का दल सोमवार को बेलछी का दौरा कर पीड़ित परिवारों से मिला. आयोग का दल ने परिजनों को न्याय दिलाने का आश्वासन भी दिया. दल का नेतृत्व आयोग के सदस्य योगेन्द्र पासवान कर रहे थे. उन्होंने इस जघन्य घटना को लेकर जिलाधिकारी और एसपी से मुलाकात की.

  • साध्वी के साथ सामूहिक दुष्कर्म, आरोपियों में से दो उत्तर प्रदेश के निवासी

    शेखपुरा : बिहार के शेखपुरा जिले के अरियरी थाना क्षेत्र के फुलचोड गांव के पास रविवार को एक साध्वी के साथ सामूहिक दुष्कर्म किये जाने का मामला सामने आया है. शेखपुरा महिला थाना अध्यक्ष यशोदा देवी ने बताया कि उक्त साध्वी के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने वाले चार आरोपियों में से दो उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के एक गांव के रहने वाले हैं. पीड़ित भी उसी गांव की रहने वाली है.

  • बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करें : डीएम

    शेखपुरा : जिलाधिकारी इनायत खान ने कई स्कूलों का दौरा किया. जिला मुख्यालय स्थित तीन स्कूलों को निजी स्कूलों के तर्ज पर आधुनिक बनाये जानेवाले स्कूलों के आधारभूत संरचना की जानकारी ली. जिलाधिकारी ने नये लुक में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने पर जोर दिया है.

  • एटीएम हैकर की जमानत याचिका खारिज

    शेखपुरा : जिला जज जनार्दन त्रिपाठी ने एटीएम मशीन को हैक करने के आरोपित की जमानत याचिका खारिज कर दी है. आरोपित नवादा जिले के अंतर्गत नरहट थाना निवासी जितेंद्र सिंह के पुत्र गौतम कुमार सिंह है. 31 जुलाई को एक्सिस बैंक की एटीएम से छेड़छाड़ की गयी थी, जिसमें अारोपित गौतम कुमार सिंह गाड़ी का चालक था.

  • बच्चों के बीच किया गया फलदार पौधों का वितरण

    बरबीघा (शेखपुरा) : आदर्श विद्या भारती स्कूल परिसर में दीपावली एवं छठपूजा की छुट्टी के समय मिशन हरियाली नूरसराय के बैनर तले फलदायक वृक्ष अमरूद, कटहल, शरीफा के पौधों का वितरण बच्चों के बीच किया गया. इस अवसर पर बच्चों को संबोधित करते हुए प्राचार्य संजीव कुमार ने जन जीवन हरियाली के लिए अधिक- से- अधिक पेड़ पौधे लगाने के लिए बच्चों को प्रेरित किया.

  • लुटेरों ने साइकिल सवार युवक को मारी गोली

    शेखपुरा : जिला मुख्यालय से कुछ ही दूर स्थित मुरारपुर गांव के पास टाटी नदी के पास सड़क लुटेरों ने लूट का विरोध करने पर साइकिल सवार युवक को गोली मार दी. इससे उसकी हालत नाजुक हो गयी है. जख्मी युवक ऐझी गांव निवासी सीताराम महतो का पुत्र सुनील उर्फ मक्कू महतो (30 वर्ष) है. युवक को गोली मारने के बाद अपराधी भाग गये. गोली लगने के बाद युवक कुछ दूर तक दौड़ कर भागा और मुरारपुर गांव की ओर से बाइक पर आते हुए एक व्यक्ति को देख वह रुका और आपबीती बतायी. इसके बाद वह बेहोश हो गया.

  • शुद्धता व सौंदर्य का बड़ा कलेक्शन दे रहा शेखपुरा का आभूषणालय

    शेखपुरा : त्योहारों के इस मौसम में हॉलमार्क ज्वेलरी की खरीद हो अथवा शुद्धता और सौंदर्य की गारंटी का सवाल तो इसके लिए जिला मुख्यालय के कटरा चौक पर संचालित आभूषणालय इन दिनों बेहतर सेवा देने का दावा कर रहा है. ग्राहकों के लिए मनपसंद ज्वेलरी से लेकर दिवाली और धनतेरस की खरीदारी के लिए आभूषणालय को विशेष रूप से सजाया गया है.

  • लापरवाह पदाधिकारियों पर प्रपत्र 'क' की कार्रवाई की दी चेतावनी

    शेखपुरा : जिला खनन पदाधिकारी आनंद प्रकाश और जिला परिवहन पदाधिकारी शशि शेखरम पर जिलाधिकारी इनायत खान ने कड़ी नाराजगी प्रकट की है. जिलाधिकारी ने दोनों के खिलाफ थाना में प्राथमिकी दर्ज कराने के साथ सेवा समाप्ति के लिए प्रपत्र क भी गठित करने की चेतावनी दी है. यह नाराजगी जिलाधिकारी द्वारा आदेशों का पालन नहीं करने के साथ-साथ विभागीय कार्यों में ढिलाई को लेकर सामने आया है.

  • समारोहपूर्वक मनी डॉ श्रीकृष्ण सिंह की जयंती

    बरबीघा (शेखपुरा) : बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री डॉ श्रीकृष्ण सिंह की 132 वीं जयंती धूमधाम से मनायी गयी. बरबीघा नगर पर्षद क्षेत्र स्थित उनके पैतृक गांव माउर में समारोह का आयोजन किया गया. इस अवसर पर भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष एवं बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ की कार्यकारिणी सदस्य डॉ पूनम शर्मा, रवि कुमार, रजनीश कुमार, प्रसून कुमार उर्फ भल्ला, शिवबच्चन सिंह, सतीश कुमार विद्यार्थी, काजू सिंह, पिंकू कुमार, परमानंद पासवान, अंशु आनंद, गुड्डू चौधरी आदि लोगों ने श्री बाबू की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की. मौके पर भाजपा नेत्री डॉ पूनम शर्मा ने कहा कि आधुनिक बिहार के निर्माता बिहार केसरी डॉ श्रीकृष्ण सिंह ईमानदार, ओजस्व एवं तेजस्वी नेतृत्वकर्ता रहे.

  • रेफर से पहले दें आयुष्मान भारत की जानकारी : डीएम

    शेखपुरा : डीएम इनायत खान ने जिले के निजी चिकित्सकों को गंभीर प्रकृति के मरीजों को बड़े अस्पताल में रेफर करने के पूर्व प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना आयुष्मान भारत की जानकारी देने की अपील की है. इस योजना के तहत गरीब परिवारों को पांच लाख रुपये तक मुफ्त इलाज की सुविधा प्रदान की जाती है.

  • 195 विद्यालयों में सोख्तों का निर्माण कार्य पूरा

    शेखपुरा : जल संरक्षण को लेकर जिले के सभी सरकारी प्राथमिक, मध्य और माध्यमिक विद्यालयों में सरकारी खर्च पर बनाये जा रहे सोख्ता का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है. इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी नंदकिशोर राम ने बताया कि जिले के सभी 507 स्कूलों में जल संरक्षण के मद्देनजर सोख्ता का निर्माण करवाया जा रहा है.

  • धर्मपुर के ग्रामीणों ने एसपी आवास का किया घेराव

    शेखपुरा : हथियावां ओपी क्षेत्र के धर्मपुर गांव में मारपीट की कई घटनाओं में संलिप्त बदमाशों को पकड़ने में अब तक नाकाम साबित हो रही पुलिस की शिथिलता को लेकर ग्रामीणों का आक्रोश आखिरकार भड़क उठा. इस दौरान दर्जनों की तादाद में ग्रामीणों ने एसपी आवास का घेराव करते हुए अपनी नाराजगी प्रकट की. बुधवार की सुबह एसपी आवास के समक्ष पहुंचे ग्रामीणों ने स्थानीय पुलिस अधिकारियों की लापरवाही को लेकर अपना गुस्सा जताया.

  • विजेता खिलाड़ियों को किया गया सम्मानित

    शेखपुरा : शहर के जमालपुर स्थित शिक्षण संस्थान संत कोलंबस पब्लिक स्कूल में कार्यक्रम का आयोजन कर राज्यस्तरीय ताइक्वांडो चैंपियनशिप में परचम लहराने वाले विद्यालय के खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया गया. इस दौरान प्राचार्य श्रवण कुमार सिन्हा ने इस चैंपियनशिप में पदक जीतने वाले विद्यालय के पांच खिलाड़ियों को पुरस्कृत करते हुए उन्हें आगे भी कड़ी मेहनत से अपने लक्ष्य को हासिल किये जाने को प्रेरित किया.

  • नाम जुड़वाने से वंचित लोगों ने किया जाम

    शेखपुरा : पैक्स के चुनाव के लिए मतदाता सूची में नाम जुड़वाने से वंचित लोगों ने बुधवार को नगर क्षेत्र के बाइपास में सड़क यातायात घंटों जाम रखा. नाम नहीं जुड़वाने से आक्रोशित लोगों ने बाइपास स्थित सहकारिता कार्यालय में तालाबंदी कर नारेबाजी की.

  • जश्न के साथ प्रतिमाओं का विसर्जन जारी

    शेखपुरा : मां दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन पूरे उत्साह के साथ किया जा रहा है. श्रद्धा और उमंग में सराबोर भक्तजन गुलाल उड़ाकर जश्न के माहौल में प्रतिमा का विसर्जन कर रहे हैं. विसर्जन के पूर्व प्रतिमा के भ्रमण के दौरान प्रतिमा पर पुष्प वर्षा भी की जा रही है.

  • प्रतिमाओं के विसर्जन के साथ शांतिपूर्वक दुर्गापूजा समाप्त

    बरबीघा (शेखपुरा) : प्रशासन एवं विभिन्न पूजा समितियों के सक्रिय सदस्यों की मुस्तैदी के कारण क्षेत्र में दुर्गापूजा शांतिपूर्वक संपन्न हो गया. विजयादशमी के पश्चात परंपरा के अनुसार झंडा चौक स्थित बड़ी देवी जी की प्रतिमा के विसर्जन प्रक्रिया प्रारंभ होते ही क्षेत्र के सभी प्रतिमाओं को विसर्जन के लिए जुलूस निकालकर गाजे-बाजे व ढोल-नगाड़े के साथ विसर्जन किया.

  • नम आंखों से हुई मां दुर्गा की विदाई

    शेखपुरा : नम आंखों के साथ मां दुर्गा के प्रतिमा के विसर्जन का काम शुरू हो गया है. बड़ी संख्या में श्रद्धालु मां दुर्गा का अंतिम दर्शन कर उन्हें विदा करने में लगे हैं. नगर क्षेत्र में प्रतिमा विसर्जन के पारंपरिक व्यवस्था के तहत बल्म ठाकुरबाड़ी स्थित महरिया दुर्गा और मडपसौना स्थित बनिमा दुर्गा का विसर्जन सबसे पहले किया गया. इसके बाद अन्य स्थापित प्रतिमा भी विसर्जन के लिए कतारबद्ध की जा रही है. जबकि कोर्ट के सामने स्थापित पटेल दुर्गा समिति की प्रतिमा का विसर्जन गंगा तट पर करने के लिए मुंगेर ले जाया जा रहा है.

  • चेवाड़ा में हुआ सांस्कृतिक कार्यक्रम

    चेबाड़ा (शेखपुरा) : दुर्गापूजा को लेकर एक बार फिर चेबाड़ा में भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान आजाद मोहल्ले में बडी दुर्गापूजा समिति द्वारा दशमी को आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में कोलकाता के मनोज मेहता म्युजिकल ग्रुप के कलाकारों द्वारा एक से बढ़कर एक हिंदी व भोजपुरी भक्ति और फिल्मी गीत प्रस्तुत किया गया.

  • कलेक्ट्रेट पहुंचे बाढ़पीड़ित मदद की लगायी गुहार

    शेखपुरा : शेखोपुरसराय प्रखंड के पांची गांव के बाढ़पीड़ित समाहरणालय पहुंचे. लोग कुम्हरी नदी के जल फैलाव से आवागमन ठप रहने के अलावा बड़ी मात्रा में फसल की बर्बादी और बेघर होने की गुहार लेकर यहां पहुंचे थे. मौके पर भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष पूनम शर्मा ने धैर्य से ग्रामीणों की बातें सुनीं.

  • डायवर्सन बहने पर ग्रामीणों ने बनाया चचरी पुल

    शेखपुरा : शेखपुरा-आढ़ा मुख्य सड़क मार्ग पर हुसैनाबाद के समीप अर्धनिर्मित पुल का डायवर्सन बह जाने के बाद अरियरी प्रखंड का जिला मुख्यालय से संपर्क कट गया था. इस संबंध में ग्रामीणों ने कई बार जिला प्रशासन को सूचित किया था एवं पुल के पास वैकल्पिक रास्ते की मांग की गयी थी. प्रशासन की तरफ से कोई कार्यवाही नहीं की जा सकी. इसके बाद स्थानीय ग्रामीणों ने आपसी सहयोग से चचरी पुल का निर्माण कर पैदल आवागमन बहाल कर लिया.

  • पेयजल व शौचालय की व्यवस्था करने का निर्देश

    शेखपुरा : जिलाधिकारी इनायत खान ने जिले के दोनों नगर पर्षद के कार्यपालक पदाधिकारियों को भीड़ भाड़ वाले स्थलों पर अस्थायी शौचालय एवं पेयजल की सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. जिलाधिकारी ने कार्यपालक पदाधिकारी को निर्देश दिया कि शेष हाइमास्ट लाइट को कल तक चालू कर दें. उन्होंने कहा कि शहर की सफाई प्रतिदिन तीन शिफ्टों में करवाएं.

  • बाढ़ क्षेत्र का जायजा लेने पहुंचे मंत्री

    घाटकुसुंभा (शेखपुरा) : जिले के प्रभारी ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने जिले के बाढ़ से घीरे घाटकुसुंभा प्रखंड क्षेत्र का दौरा किया. उन्होंने प्रखंड मुख्यालय में अधिकारियों के साथ बाढ़ से बिगड़ी स्थिति की समीक्षा की. उन्होंने प्रखंड कार्यालय की छत पर चढ़ कर बाढ़ से घिरे क्षेत्र का जायजा लिया.

  • सूखे कुएं में उतरे दो लोगों की जहरीली गैस से मौत

    शेखपुरा : सदर प्रखंड की हथियावां पंचायत के कामता गांव स्थित एक सूखे कुएं में जहरीली गैस के रिसाव से दो लोगों की मौत हो गयी. इस घटना के बाद पूरे गांव में मातम छा गया. जानकारी के अनुसार गांव के किसान भीम सिंह के कुएं में लगी मोटर को निकालने के लिए उनका छोटा पुत्र कुछ ग्रामीणों को बुलाकर लाया था. इसके बाद गांव के ही 42 वर्षीय बमबम सिंह मोटर निकालने के लिए कुएं में घुसा, जहां जहरीली गैस भरे रहने के कारण वह बेहोश होकर गिर पड़ा.

  • स्पोर्ट्स में उत्कृष्ट कार्य के लिए मिला सम्मान

    शेखपुरा : स्पोर्ट्स के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य को लेकर शेखपुरा के जाने-माने योग प्रशिक्षक आशीष कुमार आर्य को सम्मानित किया गया. वैशाली जिला में आयोजित नौवीं बिहार स्‍टेट योगा चैंपियनशिप के दौरान उन्हें यह सम्मान दिया गया. यह चैंपियनशिप बिहार योग संघ के दिशा निर्देशन में राष्ट्रीय युवा विकास परिषद तथा वैशाली जिला योग संघ के तत्वावधान में आयोजित हुआ था

  • शेखपुरा : जहरीली गैस की चपेट में आये सूखे कुएं से मोटर निकालने उतरे दो लोग, मौत

    शेखपुरा : बिहार के शेखपुरा जिले के कामता गांव स्थित एक कुएं से सिंचाई का मोटर निकालने के क्रम में जहरीली गैस की चपेट में आकर सोमवार को दो लोगों की मौत हो गयी.

  • जल सभी प्राणियों के जीवन का आधार : डीएम

    शेखपुरा : जल-जीवन-हरियाली अभियान की सफलता के लिए साइकिल रैली का आयोजन किया गया. समाहरणालय से यह रैली शुरू की गयी. रैली में डीएम इनायत खान, एसपी दयाशंकर सहित बड़ी संख्या में जिलास्तरीय आला अधिकारी शामिल हुए. साइकिल रैली में इन सभी का साथ स्कूली बालक और बालिकाओं ने भी दिया.

  • राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित सीआरपीएफ जवान की मौत

    शेखपुरा : राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित जिले के सदर प्रखंड के कोसरा गांव निवासी एवं केंद्रीय रिजर्व बल यानी सीआरपीएफ के जवान राजीव रंजन कुमार का असामयिक निधन हो गया. वे कैंसर से पीड़ित थे. उनकी मौत इलाज के क्रम में मुम्बई स्थित एक अस्पताल में हो गयी.

  • मनरेगा लोकपाल ने 40 पर की कार्रवाई

    शेखपुरा : जिले में चर्चित रहे मनरेगा के लोकपाल इंजीनियर पंकज कुमार ने तबादले के बाद जाते- जाते 40 से अधिक विभागीय कर्मियों और अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की है. इस कार्रवाई की जद में मनरेगा विभाग के कर्मियों और अधिकारियों के साथ-साथ पंचायत के मुखिया को भी लाया गया है. मनरेगा लोकपाल के इस कार्रवाई से जिले में कर्मियों और अधिकारियों के बीच जहां हड़कंप मच गया है. वहीं गत कई माह से गरीब मजदूरों को रोजगार देनेवाली योजना की गति ठप पड़ गयी है.

  • जल-जीवन-हरियाली की सफलता को लेकर डीएम ने कसी कमर

    शेखपुरा जिलाधिकारी इनायत खान ने समाहरणालय के मंथन सभागार में जल, जीवन और हरियाली से संबंधित कार्यशाला का आयोजन किया. उन्होंने बताया कि 11 सितंबर से ही प्रखंड अंतर्गत कार्यक्रम चलाया जा रहा है. जिले के सभी 54 पंचायतों में जल, जीवन एवं हरियाली जागरूकता अभियान को सफल बनाने के लिए सभी अधिकारी व कर्मचारी को हर संभव कदम उठाने के लिए कहा गया. जल के बिना मनुष्य जीवित नहीं रह सकता है.

  • सड़क हादसे में पति की मौत के बाद पत्नी ने भी तोड़ा दम

    मेहुस सड़क मार्ग स्थित रमनु बिगहा गांव से कुछ दूर सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से जख्मी पति की मौत के कुछ ही घंटे बाद पत्नी ने भी दम तोड़ दिया. सदर अस्पताल में देर रात गंभीर रूप से जख्मी महिला की मौत के मामले में एक बार फिर वहां तैनात चिकित्सक की लापरवाही का मामला सामने आया है.

  • रेलवे क्रॉसिंग के पास आरओबी का प्राक्कलन बनाने का निर्देश

    शेखपुरा : डीएम इनायत खान ने कार्यपालक अभियंता के साथ बैठक कर जिले में सड़कों की स्थिति के संबंध में फिडबैक प्राप्त किया. उन्होंने कार्यपालक अभियंता आरसीडी एवं आरइओ को जीवन हरियाली योजना के तहत सड़कों के दोनों तरफ पौधे लगाने का निर्देश दिया.

  • आवास सहायक पर एफआइआर

    शेखपुरा : जिला लोक शिकायत निवारण कार्यालय में बरबीघा के पिंजड़ी निवासी राजीव कुमार ने एक अपील परिवाद पत्र दायर किया था. परिवादी ने अपने शिकायत पत्र में वर्णित किया कि ग्रामीण छोटन सिंह और दया पासवान को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ देने में ग्रामीण आवास सहायक एवं ग्रामीण आवास पर्यवेक्षक द्वारा काफी अनियमितता की गयी है.

  • प्रतिबंधित तंबाकू और प्लास्टिक पर चला प्रशासन का डंडा

    शेखपुरा : जिला प्रशासन द्वारा जिले में बिना रोक टोक किये जा रहे प्रतिबंधित तंबाकू से तैयार पदार्थ और प्लास्टिक के प्रयोग पर जोरदार हमला किया गया. जिलाधिकारी इनयात खान के निर्देश पर आला अधिकारियों के नेतृत्व में दस टीमों ने छापेमारी की. यह कार्रवाई जिले के दोनों नगर क्षेत्र यानी शेखपुरा और बरबीघा में की गयी. अधिकारियों के साथ पुलिस और चिकित्सक को भी शामिल किया गया था.

  • रामाधीन कॉलेज के पीछे लावारिस अवस्था में मिला नवजात शिशु

    शेखपुरा : रामाधीन कॉलेज के पीछे सुनसान जगह पर झाड़ी से एक नवजात लावारिस अवस्था में मिली. झाड़ी में शिशु के फेंके जाने की खबर सुनकर लोगोे की भीड़ जमा हो गयी. बाद में एक निसंतान महिला ने शिशु को झाड़ी से उठाकर अपने घर ले आयी.

  • जीएनएम कॉलेज में उड़ रहीं परिवहन नियमों की धज्जियां

    शेखपुरा : देश भर में नये परिवहन एक्ट को लेकर चाहे जितना भी प्रशासनिक सख्ती की जाये, लेकिन इसका असर शेखपुरा के जीएनएम कॉलेज में नहीं दिख रहा है. यहां यात्री बस पर क्षमता से अधिक प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं महिला अभ्यर्थियों को ढोया जा रहा है.