• डॉक्टरों की हड़ताल से शेखपुरा की स्वास्थ्य सेवा चरमरायी

    शेखपुरा : जिले में कार्यरत सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों की हड़ताल के कारण जिले की स्वास्थ्य सेवा चरमरा गयी है. गत एक सप्ताह से हड़ताल पर चल रहे पश्चिम बंगाल के डॉक्टरों का नैतिक समर्थन देने के लिए डॉक्टर हड़ताल पर गये हैं. डॉक्टरों की यह हड़ताल इंडियन मेडिकल एसोसिएशन यानी आइएमए के आह्वान पर किया है. हालांकि इस हड़ताल के दौरान भी स्वास्थ्य केंद्रों पर इमरजेंसी सेवा बहाल रखी गयी. प्रसव कार्य पर भी प्रभाव नहीं पड़ने देने का प्रयास किया जा रहा है.

  • बरसात में शेखपुरा-शाहपुर मार्ग का टूट जायेगा संपर्क

    शेखपुरा : जिले के मुख्य सड़क मार्गों में पुल निर्माण इस कदर धीमी पड़ी है कि यहां बरसात आते ही शेखपुरा-शाहपुर एवं शेखपुरा आढ़ा सड़क मार्ग पर आवागमन पूरी तरह प्रभावित हो जायेगा. पुल निर्माण की धीमी रफ्तार के कारण उक्त सड़क मार्ग से जुड़े गांव के लोगों की चिंता अब से ही बढ़ने लगी है. शेखपुरा-शाहपुर सड़क मार्ग पर छह पुल का निर्माण किया जा रहा है.

  • बाइक के धक्के से बकरी का पैर टूटा, विवाद में फायरिंग

    शेखपुरा : जिले के कोरमा थाना क्षेत्र के भदौसी गांव में दो पक्षों के बीच जमकर गोलीबारी का समाचार मिला है. सोमवार की सुबह की इस घटना के बाद गांव में तनाव है. वहीं पुलिस स्थिति को नियंत्रण में करने को लेकर गांव में कैंप कर रही है. यह मामला लहेरियाकट और तेज रफ्तार में बाइक चलाने को लेकर तूल पकड़ा बताया गया है. युवक के तेज रफ्तार बाइक चलाने से गांव में एक बकरी के पैर टूट जाने के बाद दूसरे पक्ष के लोगों ने उस युवक को बंधक बनाकर जमकर पिटाई कर दी.

  • रिहाई मामले में हाइकोर्ट में की जायेगी अपील

    शेखपुरा : जिले के न्यायालय द्वारा आरोपित को रिहा करने के मामले में पटना उच्च न्यायालय में अपील करने का निर्णय लिया गया है. यह निर्णय लोक अभियोजक के नेतृत्व में गठित दोष मुक्त मामलों के लिए गठित समीक्षा कमेटी ने सर्वसम्मत से लिया है. तत्काल सेवानिवृत्त जिला जज सहजानंद शर्मा द्वारा दोषमुक्त किये गये तीन मामलों में अपील की सभी तथ्यों को जमा कर पटना भेजा जा रहा है.

  • जर्जर आंगनबाड़ी केंद्र भवन में जीवन संवारने के लिए जोखिम उठा रहे नौनिहाल

    शेखपुरा : सदर प्रखंड के पचना गांव में आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 67 पर नौनिहाल अपने भविष्य संवारने के लिए जोखिम उठा रहे हैं. किसी बड़े हादसे से महरूम यह बच्चे अपनी उम्र की चंचलता में केंद्र के अंदर खेल-कूद और पढ़ाई के लिए लगभग चार घंटे रोजाना समय व्यतीत करते हैं. बड़ी बात यह है कि इस भवन की हालत ऐसी है कि यहां अंदर प्रवेश करने के लिए हिम्मत वाला व्यक्ति भी जोखिम उठाना मुनासिब नहीं समझेंगे. लेकिन जिला प्रशासन और विभाग की अनदेखी का यह आलम नौनिहालों को जोखिम उठाने को मजबूर कर रहा है

  • अधिवक्ता के निधन पर शोकसभा का आयोजन

    शेखपुरा : जिला अधिवक्ता संघ ने अपने सक्रिय सदस्य स्वर्गीय रामेश्वर प्रसाद सिंह उर्फ जवाहर बाबू को अंतिम विदाई दी. जवाहर बाबू का निधन कल अचानक लू लगने से हो गया था. वे जिले के चेवाड़ा प्रखंड के गडुआ गांव के रहनेवाले थे. उनके निधन को लेकर सोमवार को अधिवक्ता सभी प्रकार के न्यायिक और गैर न्यायिक कार्य से दूर रहे. न्यायिक पदाधिकारी और अधिवक्ता ने अलग-अलग शोकसभा का आयोजन कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी. शोकसभा में उनके सम्मान में दो मिनट का मौन रखा गया.

  • प्यास बुझाने के लिए जमुई जिले की सीमा लांघ रहे वंसीपुर गांव के लोग

    शेखपुरा : जिले में ग्रामीण और उनके मवेशियों को पानी आपूर्ति करने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा किये जा रहे दावे ग्रामीण कागजी करार दे रहे हैं. जिले के चेवाड़ा प्रखंड के वंसीपुर गांव जहां ग्रामीण और उनके मवेशियों को प्यास बुझाने के लिए लगभग दो किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता है. इतना ही नहीं, गांव के लोग समूह बनाकर पड़ोस के जमुई जिले की सीमा पार कर छतियैनी गांव के बधार से पानी लाने को विवश हैं.

  • बीएसएनएल के माइक्रोवेब टावर से तीन लाख की बैटरियां चोरी

    शेखपुरा : लखीसराय, नवादा एवं शेखपुरा में इंटरनेट और मोबाइल सेवा के लिए महत्वपूर्ण कड़ी निभाने वाले अरीयरी प्रखंड के मनकौल माइक्रोवेब से फिर एक बार तीन लाख की बेशकीमती बैटरी चोरी कर ली गयी है. अज्ञात चोरों ने इस घटना को बुधवार की देर रात्रि को अंजाम दिया.

  • पुलिस लाइन में अजगर निकलने से अफरा-तफरी

    शेखपुरा : जिला पुलिस लाइन में गुरुवार को अजगर निकलने के बाद अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. पुलिस लाइन के बैरक में रह रहे पुलिस कर्मियों के बीच भय व्याप्त हो गया. सभी इधर-उधर भागने लगे बाद में पुलिस कर्मियों ने इसकी जानकारी वरीय पदाधिकारी को दी. तब जाकर सपेरा बुलाकर सांप पर काबू पाया गया.

  • आदर्श विद्या भारती के कई छात्र सफल

    बरबीघा (शेखपुरा) : विश्व के लार्जेस्ट वूमेन यूनिवर्सिटी वनस्थली विद्यापीठ और बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के अंतर्गत सेंट्रल हिंदू स्कूल की प्रवेश परीक्षा में राज्य स्तर पर अपनी प्रतिष्ठा स्थापित कर चुकी आदर्श विद्या भारती के कुल 48 बच्चों ने सफलता प्राप्त की है. इस परीक्षा परिणाम से विद्यालय परिवार और अभिभावकों के बीच खुशी की लहर दौड़ गयी.

  • वृद्धजन पेंशन योजना बुजुर्गों की जिंदगी को बनायेगी खुशहाल

    इस योजना का लाभ लेने के लिए जिले में अब तक 4779 वृद्धजनों ने ऑनलाइन आवेदन किया है. सामाजिक सुरक्षा के तहत समाज के कमजोर एवं लाचार वृद्धजनों के लिए सरकार ने वृद्धजन पेंशन योजना की शुरुआत चालू वित्तीय वर्ष से की है, जिसके तहत जिले में अब तक 4779 वृद्धजनों ने लाभ लेने के लिए आवेदन दिया है.अभी भी ऑनलाइन आवेदन करने का सिलसिला जारी है.

  • बालू के अवैध कारोबार ने बिगाड़ी सड़क की सूरत

    बरबीघा (शेखपुरा) : इन दिनों खनन विभाग और पुलिस प्रशासन की नजर में धूल झोंक कर बालू के अवैध गोरखधंधे से राज्य सरकार को रोजाना राजस्व का चूना लगाया जा रहा है. इस बात की सूचना देते हुए नगर पर्षद के वार्ड आयुक्त रंजन राम चंद्रवंशी ने बताया कि एसकेआर कॉलेज के दलित छात्रावास के ठीक पीछे से कोइरी बिगहा जाने वाली पीसीसी लिंक सड़क से रोजाना सैकड़ों ट्रैक्टर अवैध रूप से बालू लेकर खनन विभाग को बिना राजस्व भुगतान किये गुजरते हैं.

  • बूथ स्तर तक राज्य सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाएं

    शेखपुरा : विगत डेढ़ दशक से नीतीश कुमार के नेतृत्व में न्याय के साथ विकास और सुशासन की सरकार बिहार के चतुर्दिक विकास के लिए प्रयत्नशील है. इसीलिए पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का दायित्व और भी अहम है. आगामी विधानसभा में और भी प्रचंड बहुमत से नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार की पुन: वापसी के लिए बूथ स्तर पर राज्य सरकार द्वारा चलायी जा रही जनहितकारी योजनाओं को लोगों तक पहुंचाएं.

  • मिशन परिवर्तन से होगा जिले का कायाकल्प, शिक्षा और स्वास्थ्य पर फोकस

    शेखपुरा : आकांक्षी जिले में शुमार इस जिले का कायाकल्प करने की विस्तृत कार्ययोजना तैयार की गयी है. जिला प्रशासन नीति आयोग से नामित पिरामल फॉउंडेशन के माध्यम से इस योजना को अमलीजामा पहनाने में जुट गयी है. जिला प्रशासन शिक्षा स्वास्थ्य, कृषि, पोषण आदि के साथ सरकार की सभी लाभकारी और कल्याणकारी योजना जिले के समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के प्रयास में जुट गयी है.

  • बैंक में फर्जी सहायक बन कर नौकरी करनेवाले को दो वर्षों का कारावास

    शेखपुरा : न्यायिक दंडाधिकारी जिगर शाह के द्वारा भारतीय स्टेट बैंक की कृषि विकास शाखा में छल कर सहायक पद पर नौकरी पानेवाले दिनमान रंजन को दो वर्षों का कारावास एवं छह हजार रुपये के जुर्माने की सजा सुनायी है. दिनमान रंजन भारतीय स्टेट बैंक एडीबी शाखा में सहायक पद पर 29 दिसंबर, 2010 को नियुक्त हुआ था. दोषसिद्ध दिनमान रंजन नालंदा जिले के इस्लामपुर थाना क्षेत्र के बरडी गांव का रहनेवाला है.

  • जेल जमादार की जमानत याचिका हुई खारिज

    शेखपुरा : अनुसूचित जाति जन जाति के विशेष न्यायाधीश ज्ञानेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने जेल जमादार नरेंद्र सिंह की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी. जेल जमादार पर जेल में बंद अनुसूचित जाति की महिला कैदी के साथ मारपीट और प्रताड़ित करने को लेकर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी. 2013 के मामले में अब उन्होंने न्यायिक प्रक्रिया का सामना करने का प्रयास शुरू किया है.

  • महादेवनगर में पानी के लिए फिर लोगों ने जाम की सड़क

    शेखपुरा : जिले में जलसंकट भयानक रूप लेने लगा है. नगर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र में लोग पीने के पानी के लिए दर दर भटकने को मजबूर हैं. मंगलवार को नगर पर्षद के वार्ड संख्या 22 महादेव नगर के लोग शेखपुरा- घाटकुसुंभा पथ को जाम कर आवागमन को घंटों ठप रखा. हाथों में बर्तन लेकर बड़ी संख्या में बच्चे और महिला भी सड़क जाम करने में लगे थे. नागरिकों का आरोप था कि लगभग 200 अनुसूचित जाति घर की आबादी पीने की पानी के लिए मुहताज है.

  • शेखपुरा : प्रसव के बाद रक्तस्राव की पीड़ा से तीन घंटे तक जूझती रही प्रसूता

    शेखपुरा : सदर अस्पताल में संस्थागत प्रसव के लिए आयी एक महिला की जिंदगी उस वक्त दांव पर लग गयी, जब प्रसव के बाद गंभीर अवस्था में उसे रेफर करने के लिए चार घंटे तक कोई डॉक्टर वहां उपलब्ध नहीं हो सके. आखिरकार परिजनों ने खुद ही शिक्षा से मरीज को ले जाने की अर्जी लिख कर वहां से निकल गये. मामला शेखपुरा प्रखंड के सुदासपुर गांव निवासी अरुण कुमार पासवान की विवाहिता अनुराधा कुमारी से जुड़ा है.

  • भागलपुर-नयी दिल्ली ट्रेन के शेखपुरा में ठहराव की मांग

    शेखपुरा : नयी दिल्ली से भागलपुर जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन के यहां ठहराव की मांग तेज हो गयी है. हाल ही में पटना के रास्ते जानेवाली इस ट्रेन का रूट शेखपुरा- नवादा- गया रास्ते से कर दी गयी थी. रेल मंत्री की इस घोषणा के बाद यहां लोगों में हर्ष का संचार हो गया था.

  • भगवा जुलूस में जय श्रीराम के नारों पर झूमते रहे समर्थक

    शेखपुरा : सोमवार को नगर क्षेत्र जय श्रीराम के नारे से गुंजायमान रहा. भीषण गर्मी के बावजूद बड़ी संख्या में उत्साही युवाओं ने भाग लिया. यह शोभायात्रा रामनवमी के अवसर पर निकलनेवाली थी. लोक सभा चुनाव के कारण लगे आदर्श आचार संहिता के कारण रामनवमी के अवसर पर इसे निकालने की अनुमति नहीं दी गयी थी.

  • बागवानी व मत्स्यपालन पर भी किसानों को किया गया जागरूक

    बरबीघा (शेखपुरा): सोमवार को तेउस पंचायत के जयरामपुर ग्राम में किसान चौपाल का आयोजन किया गया. प्रखंड प्रमुख सुदोमा राम, तेउस पंचायत की मुखिया सविता देवी, किसान सलाहकार समिति के प्रखंड अध्यक्ष आनंद किशोर के द्वारा दीप प्रज्वलित कर चौपाल का शुभारंभ किया गया.

  • लीव इन रिलेशन में रहा एक साल अब युवक का शादी से इन्कार

    शेखपुरा : शादी के बाद अपने पति से अलग रह रही युवती को उसकी बड़ी बहन के देवर ने ही शादी का झांसा देकर पहले एक साल तक लीव इन रिलेशन का वक्त गुजारा. लेकिन, जब लड़की वालों ने शादी के लिए प्रस्ताव रखा तब युवक ने साफ इन्कार कर दिया. इस घटना के बाद लड़की वालों ने युवक को बंधक बना कर पुलिस के हवाले कर दिया. मामले में फिलहाल प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई चल रही है.

  • बाल श्रमिकों से काम लेने वाले समाज के उत्थान में बाधक

    शेखपुरा : बाल श्रम उन्मूलन के लिए यहां जन जागरूकता अभियान चलाया जायेगा. इसको लेकर पटना से पहुंचे जागरूकता रथ को समाहरणालय से एडीएम सत्य प्रकाश शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. मौके पर श्रम अधीक्षक अशोक कुमार, श्रम प्रबंधक अजय कुमार, रवि प्रकाश सहित बड़ी संख्या में अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे.

  • स्वास्थ्य और स्वच्छता को लेकर कार्यशाला

    शेखपुरा : सिविल सर्जन डॉ वीर कुंवर सिंह की अध्यक्षता में स्वास्थ्य, स्वच्छता, टीकाकरण आदि वीसैट के तहत माइक्रो प्लानिंग के लिए एकदिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया. इस कार्यशाला का उद्देश्य जिले में प्रत्येक बुधवार एवं शुक्रवार को आंगनबाड़ी केंद्रों पर आयोजित होने वाले ग्रामीण स्वास्थ्य, स्वच्छता एवं पोषण दिवस के लिए कार्य योजना का निर्माण करना है.

  • सात साल की बच्ची से 10वीं के छात्र ने किया दुष्कर्म

    शेखपुरा : सदर प्रखंड के कोसुंभा ओपी क्षेत्र के एक गांव में सात साल की बच्ची के साथ बहला-फुसलाकर 10वीं कक्षा के छात्र ने दुष्कर्म किया. घटना दो दिन पूर्व दोपहर करीब 12:00 बजे अंजाम दिया गया. घटना के बाद पीड़ित परिवार ने नाराजगी जतायी तो आरोपित पक्ष के लोगों ने जमकर हंगामा किया व जबरन पंचायत लगाकर मामले का निबटारा करने का दबाव बनाया.

  • शेखपुरा में उल्लास के साथ मनायी गयी ईद

    शेखपुरा : पूरे देश की भांति यहां भी परंपरागत हर्षोल्लास के साथ ईद उल फितर का त्योहार मनाया गया. लोगों ने श्रद्धापूर्वक जिले की विभिन्न मस्जिदों और ईदगाहों में नमाज अदा की. शहर से लेकर गांव तक दिन भर उल्लास छाया रहा. शांतिपूर्ण ईद के अायोजन को लेकर जिला प्रशासन ने भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रखा था.

  • जल स्तर गिरने से नल जल योजना ठप, वर्तमान में 120 से 130 फुट नीचे चला गया है जल स्तर

    जल स्तर खिसकने की मार नल जल योजना पर भी पड़ी है. अरियारी के डीहा गांव की जलापूर्ति व्यवस्था पूरी तरह से ठप पड़ गयी है. यहां ग्रामीणों की जरूरतें पूरी करने के लिए पीएचइडी विभाग टैंकर से पानी की आपूर्ति कर रहा है. यहां जल स्तर 125 फुट नीचे चला गया है. इसके बाद से लगातार जल संकट की समस्या गहराती जा रही है. लगभग सात हजार की आबादी वाले इस डीहा गांव में विभिन्न योजनाओं से गाड़े गये सौ से अधिक चापाकल हैं.

  • बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ सामाजिक अभियान

    शेखपुरा : डीएम इनायत खान ने कहा है कि बेटी पढ़ाओ- बेटी बचाओ सरकारी अभियान नहीं है. यह पूरी तरह सामाजिक अभियान है. इस अभियान में हम सभी को शामिल होकर लड़का और लड़की के बीच के भेदभाव को मिटाना है. डीएम सोमवार को यहां बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ अभियान के लिए जिला टास्क फोर्स के बैठक की अध्यक्षता कर रही थीं.

  • जान मारने की नीयत से हमला करने का आरोप

    शेखपुरा : जिला के बरबीघा थाने के कुसेढ़ी गांव निवासी रामाकांत सिंह की पत्नी मिथिलेश सिन्हा के द्वारा जान मारने की नीयत से हमला करने का परिवाद पत्र चार लोगों के विरुद्ध दायर किया गया है. पीड़िता दो जून को संध्या करीब छह बजे घर के दरवाजे पर बैठा था. उसी समय शराब के नशे में पांच-छह की संख्या में पहुंचे लोगों ने घर घुसकर छेड़खानी की कोशिश की.

  • सुहागिनों ने पति की लंबी उम्र के लिए की वट वृक्ष की पूजा

    शेखपुरा/बरबीघा : सोमवारी अमावस्या एवं वट सावित्री व्रत को लेकर दूर-दूर से महिलाओं ने बरगद के पेड़ एवं पीपल के पेड़ में जल चढ़ाएं सात फेरे लगा कर अपने पति के लिए लंबी आयु की कामना की. इस अवसर पर नारियल, पान, फूल, पंखा चढ़ाकर सात फेरे भी लगाये. बरगद के पेड़ से गले मिलकर पति के जीवन के शांति के साथ लंबी आयु की कामना की.

  • शेखपुरा : समाहरणालय में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, बड़ा हादसा टला

    शेखपुरा : समाहरणालय में दोपहर लगभग दो बजे भारी अफरातफरी मच गयी. बिजली के शॉर्ट सर्किट से समाहरणालय में आग लग गयी. आग लगते ही तेज आवाज के साथ धुआं उठना शुरू हो गया और तेज दुर्गंध फैलने लगी. शॉर्ट सर्किट के चलते लगी आग से समाहरणालय की बिजली व्यवस्था पूरी तरह ठप हो गयी. विभिन्न शाखाओं में लगे सभी कंप्यूटर बंद हो गये. शॉर्ट सर्किट से एनआइसी एवं आरटीपीएस सेवा भी ठप हो गयी.

  • पेयजल के लिए बेटे के साथ मिलकर भाई का सिर फोड़ा

    बरबीघा (शेखपुरा) : भीषण गर्मी से भागे जल स्तर से पेयजल संकट का एक अजीबोगरीब मामला बुधवार को तब देखने को मिला, जब पेयजल के लिए एक भाई ने ही अपने बेटे के साथ मिलकर मारपीट कर दूसरे भाई को गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. दर्ज प्राथमिकी में कालू चौधरी के बेटे पीड़ित अर्जुन चौधरी ने बताया कि विगत तीन दिनों से उसके तीनों भाई इकट्ठा होकर चापाकल पर पानी लेने नहीं दे रहे थे.

  • अनुसंधान से लेकर निर्णय तक मजबूती से रखें पक्ष : डीएम

    शेखपुरा : जिलाधिकारी इनायत खान ने मुकदमों के अनुसंधान से लेकर न्यायालय में निर्णय तक मजबूती से अभियोजन का पक्ष रखने की अपील की है. जिलाधिकारी बुधवार को समाहरणालय में जिले में चल रहे मुकदमों की समीक्षा कर रही थी. जिलाधिकारी द्वारा अापराधिक और दीवानी सहित अन्य प्रकार के लंबित मामलों की समीक्षा कर रहे थे. समीक्षा बैठक में एसपी दयाशंकर के साथ लोक अभियोजक उदय नारायण सिन्हा, जिला अभियोजन पदाधिकारी के साथ सभी विशेष और अपर लोक अभियोजक, सभी थानाध्यक्ष, बीडीओ और सीओ मौजूद थे.

  • बाइक दुर्घटना में महिला सहित दो लोग घायल

    शेखपुरा: नगर के गिरिहिंडा मोहल्ले में बुधवार को बाइक सवार ने घर से बाहर निकल रही एक महिला को ठोकर मार देने से 50 वर्षीय महिला शांति देवी गंभीर रूप से घायल हो गयी. जबकि बाइक के संतुलन खो बैठने से बाइक चला रहा युवक नीलेश कुमार भी घायल हो गया, जो कि सदर प्रखंड के सुल्तानपुर गांव का रहनेवाला बताया गया है.

  • 110 लाभार्थियों के बीच वितरित हुआ गोल्डन कार्ड

    बरबीघा : बुधवार को सामास खुर्द पंचायत अंतर्गत बबनबीघा गांव में गोल्डन कार्ड बनाने के लिए एक शिविर का आयोजन किया गया. भारत सरकार द्वारा चलाये जा रहे अति महत्वकांक्षी प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना को अंतिम लाभार्थियों तक पहुंचाने के उद्देश्य प्रशासनिक पदाधिकारी डॉ फैसल अरसद के दिशा निर्देश में प्रखंड के सभी उपस्वास्थ्य केंद्रों पर अलग-अलग तिथियों में शिविर लगाया जाना है

  • बॉक्सिंग में शेखपुरा को चार पदक

    शेखपुरा : राज्यस्तरीय बॉक्सिंग चैंपियनशिप में यहां के खिलाड़ियों ने तीन पदक पाने में सफलता पायी. 12वीं राज्यस्तरीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता मंगलवार को पटना में संपन्न हुआ है. यह प्रतियोगिता तीन दिनों तक चला. जिला बॉक्सिंग एसोसिएशन के सचिव अशोक कुमार ने बताया कि यह चैंपियनशिप पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में संपन्न हुआ.

  • दो रिश्तेदारों के बीच आधे घंटे तक पथराव

    शेखपुरा : कोरमा थाना क्षेत्र के सहरा गांव में मामले में विवाद को लेकर दो रिश्तेदारों के बीच जमकर हिंसक झड़प की घटना घटी. हिंसक झड़प के इस घटना में आधे दर्जन लोग जख्मी हो गये, जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. घटना के दौरान करीब आधे घंटे तक दोनों पक्षों के बीच हुए पथराव से गांव के लोग सकते में आ गये.

  • आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर थाने का घेराव

    शेखपुरा : जिले के चेवाड़ा प्रखंड के बहुआरा गांव में घटित महादलित महिलाओं के साथ छेड़खानी और मारपीट के मामले में एक सप्ताह होने को है, लेकिन आरोपितों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा सकी है. पुलिस के सुस्त रवैये से पीड़ित परिवार में काफी आक्रोश है.

  • गबन के आरोप में मुखिया बर्खास्त, वसूल होगी राशि

    शेखपुरा : चेवाड़ा प्रखंड की एकरामा ग्राम पंचायत के मुखिया पिंकू कुमार को पदच्युत कर दिया गया. ग्राम पंचायत की योजनाओं में गड़बड़ी को लेकर राज्य सरकार ने मुखिया को बर्खास्त कर दिया है. सरकार ने मुखिया के साथ तत्कालीन पंचायत सचिव उमाकांत कुमार के विरुद्ध नीलाम वाद दायर कर गबन की गयी राशि को वसूल करने का आदेश भी दिया है.

  • अपराध के लिए थानेदार हैं जिम्मेदार : आइजी

    शेखपुरा : भागलपुर प्रक्षेत्र के महानिरीक्षक यानी आइजी विनोद कुमार ने अपराध को लेकर थानेदार को जिम्मेदारी दी है. उन्होंने कहा कि आपराधिक मामले के अनुसंधान में शिथिलता पर केवल अनुसंधानक ही नहीं, बल्कि थानेदार, अंचल निरीक्षक और डीएसपी भी जिम्मेदार होंगे.

  • राजोपुर में गहराया जल संकट, लोग परेशान

    शेखपुरा : सदर प्रखंड के राजोपुर गांव में पानी की गंभीर समस्या है. सभी सार्वजनिक चापाकल असफल हो जाने से यहां के लोगों को पीने के पानी के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है. साथ ही नल जल योजना की शुरुआत भी यहां नहीं हो सकी है. इसी वजह से गांव वालों के द्वारा प्रखंड विकास पदाधिकारी को आवेदन देकर टैंकर से पानी की मांग की गयी, जिसकी आपूर्ति सोमवार से की जा रही है.