• बाइक सवार दो चचेरे भाइयों को ट्रक ने रौंदा, एक की मौत

    शेखपुरा : गुरुवार की अहले सुबह शेखपुरा से बर्फ की सिल्ली लेकर धमौल जा रहे बाइक सवार दो चचेरे भाइयों को विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक में बुरी तरह रौंद दिया. इस घटना में नवादा के धमौल गांव निवासी दिलीप हलवाई के पुत्र गोविंद कुमार की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी थी. दूसरा भाई मनीष गंभीर रूप से जख्मी हो गया.

  • सड़क पर तड़प रहा था युवक लोग खींच रहे थे तस्वीर

    शेखपुरा : भीषण सड़क हादसे के बाद जहां अपने चचेरे भाई के शव के समीप जख्मी अवस्था में दर्द से कराहते मनीष को वहां आने-जाने वाले लोग हाथ लगाना भी मुनासिब नहीं समझ रहे थे. वहीं घायलों की मदद के बजाय लोग मोबाइल से फोटो और वीडियो भी बनाते दिखे.

  • जच्चे–बच्चे की देखभाल का प्रशिक्षण

    शेखपुरा : केअर इंडिया के द्वारा सभी सरकारी अस्पतालों के प्रसव कक्ष में कार्यरत नर्सों को प्रसव के दौरान गर्भवती महिलाओं व नवजात शिशु के समुचित देखभाल के लिए प्रशिक्षण दिया जा रहा है. इन सभी को इस दौरान आने वाली जटिलताओं के प्रबंधन के लिए भी प्रशिक्षण दिया जा रहा है. इस प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ सिविल सर्जन डॉ मृगेंद्र प्रसाद सिंह, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह व केअर इंडिया के जिला पदाधिकारी अभिनव कुमार ने शुरुआत की.

  • बेहतर स्वास्थ्य सेवा देने का निर्देश

    शेखपुरा : नीति आयोग की एक टीम ने बुधवार को जिला का दौरा किया. जिला का चयन आकांक्षी जिला के रूप में नीति आयोग द्वारा चयनित कर विकसित जिला में शामिल करने के कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं. टीम ने जिले में स्वास्थ्य, पोषण और शिक्षा के क्षेत्र में चलाये जा रहे सरकारी कार्यों का निरीक्षण किया. टीम का नेतृत्व नीति आयोग के सलाहकार आलोक कुमार कर रहे थे.

  • मां वत्सला भवानी मेले में उमड़ी भीड़

    शेखपुरा : जिले में मां वत्सला भवानी मेला के 25वें आयोजन के मौके पर श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा. इस दौरान बुधवार की आखिरी रात मेले में जुटने वाले श्रद्धालुओं को सुविधा प्रदान करने के लिए स्थानीय समिति के लोगों ने भी सक्रियता दिखायी.

  • प्रारंभिक कक्षा के लिए बच्चों को पाठ्यपुस्तक की राशि जारी

    शेखपुरा : सरकारी स्कूलों के प्रारंभिक कक्ष के विद्यार्थी को पाठ्यपुस्तक की राशि पहुंचाये बिना मई माह का वेतन शिक्षा विभाग के किसी भी अधिकारी को नहीं मिलेगा. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आरके महाजन ने पत्र लिखकर सभी को चेतावनी जारी की है.

  • अगलगी से गेहूं जलकर राख

    अरियरी (शेखपुरा) : स्थानीय प्रखंड में तीसरे दिन भी भीषण अगलगी में किसानों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है. बुधवार की अहले सुबह एक बार फिर प्रखंड क्षेत्र के ससबहना गांव में गेहूं के खेत में अचानक आग लगने से चारों तरफ कोहराम सा मच गया. लोग आग पर काबू पाने के लिए इधर-उधर भागने लगे. आग इतना विकराल रूप धारण कर लिया था कि उस पर काबू पाना लोगों के लिए काफी मुश्किल था.

  • जल संरक्षण के लिए लोगों को करेंगे जागरूक

    बिहारशरीफ : किशोर न्याय परिषद के प्रधान दंडाधिकारी मानवेंद्र मिश्रा ने विधि विरुद्ध दो किशोरों को अनूठी सजा सुनायी है. श्री मिश्रा ने जेजेबी वाद संख्या 244/2016 सह दीपनगर थाना कांड संख्या 222/2015 में दोषी पाये गये विधि विरुद्ध दो किशोरों को जल ही जीवन है का जागरूकता संदेश प्रसारित करने का आदेश दिया है. विधि विरुद्ध दोनों किशोर वर्तमान समय में इंटरमीडिएट के छात्र हैं. अत: इन्हें पर्यवेक्षण गृह में आवासित करने से इनकी पढ़ाई प्रभावित हो सकती है.

  • पुलिस जीप और पिकअप वैन में टक्कर के बाद भड़के लोग

    शेखपुरा : नगर क्षेत्र के चांदनी चौक स्थित मछल हट्टा में पुलिस के वाहन के साथ पिकअप की टक्कर हो गयी. इसके बाद लोगों ने सड़क जाम कर दिया, जिसे छुड़ाने के लिए पुलिस को लाठी भांजनी पड़ी. बताया गया कि मंगलवार को दोपहर बाद पुलिस का एक वाहन तेजी से पुलिस लाइन की ओर से नगर थाने जा रही थी. उसी समय सड़क किनारे खड़ा एक पिकअप सड़क पर आने लगा.

  • एसपी की पहल पर एबीवीपी ने तोड़ा अनशन

    शेखपुरा : 16 अप्रैल को प्रस्तावित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की रामनवमी शोभायात्रा तकनीकी कारणों से तत्काल टाल दिया गया है. एसपी दया शंकर की पहल से अनशन पर डटे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के समर्थकों के साथ बातचीत कर समाधान निकाला गया.

  • सड़क निर्माण को रोकेंगे किसान

    शेखपुरा : अरियरी के विमान गांव से डलहर को जाने वाली लगभग डेढ़ किलोमीटर सड़क का निर्माण किसी भी वक्त रुक सकता है. सड़क में पुल निर्माण के दौरान छिलका और ह्यूम पाइप नहीं लिये जाने के कारण ग्रामीणों में आक्रोश है. इस बाबत स्था