• बिहार : शेखपुरा में किसान की दिनदहाड़े हत्या, शव को तेजाब से जलाने की कोशिश

    शेखपुरा : बिहार के शेखपुरा जिले के मेहूस थाना क्षेत्र के माफो गांव स्थित महादलित टोला में बदमाशों ने सुरेश यादव उर्फ सुरों यादव नामक 42 वर्षीय युवक की हत्या कर लाश को टोला में ही एक नरकटिया के खेत में फेंक दिया. मृतक के पीठ और हाथ का चमड़ा बुरी तरह झुलसा हुआ मिला. घटना की सूचना मिलने के बाद थाना अध्यक्ष लीलाधर झा के नेतृत्व में पुलिस बल घटना स्थल पर पहुंचकर मृतक की लाश को जब्त कर ली.

  • जल, जीवन और हरियाली की सफलता को ले हुई कार्यशाला

    शेखपुरा : नौ अगस्त को पृथ्वी दिवस के अवसर पर पूरे बिहार राज्य में जल जीवन-हरियाली के नाम से विशेष अभियान की शुरुआत की जायेगी. इस अवधि में जल, हरियाली, पर्यावरण एवं प्राकृतिक संसाधनों के संरक्षण तथा संवर्धन से संबंधित कार्यों को किया जाना है. इस अभियान की सफलता के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया.

  • सुषमा स्वराज को दी गयी श्रद्धांजलि

    शेखपुरा : भारतीय राजनीति के मजबूत स्तंभ माने जाने वाली भारतीय जनता पार्टी की तेज तर्रार नेत्री एवं पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज्य को यहां अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि दी गयी. नेत्री के तैलीय चित्र पर फूल माला चढ़ाकर श्रद्धासुमन अर्पित किया गया. इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष संजीत प्रभाकर, जिला महामंत्री संजय कुमार उर्फ कारू सिंह,

  • कुंए में गिरी गाय को बचाने उतरा युवक और फिर...

    शेखपुरा : बिहार के शेखपुरा में सदर प्रखंड के पुरनकामा गांव में बुधवार की देर शाम कुएं में गिरी गाय को बचाने उत्तरा एक युवक खुद ही बेहोश हो गया. अग्निशमन एवं प्रशासनिक टीम के अलावे ग्रामीणों के लगभग ढाई घंटे तक किये गये मशक्कत के बाद युवक की जान किसी प्रकार बच गयी. जबकि, गाय की मौत कुएं में ही हो गयी.

  • बाइक चोरी कर भाग रहे दो युवकों की भीड़ ने की धुनाई

    शेखपुरा : बाइक चोरी कर भाग रहे दो युवकों को लोगों ने दबोच कर उसकी जमकर धुनाई की. घटना नगर थाना क्षेत्र के महादेव नगर मोहल्ले की है. हालांकि इस घटना में तीसरा चोर भी शामिल था, जो मौका पाकर तीसरा चोर भाग निकलने में सफल रहा. जानकारी के मुताबिक बीती देर रात्रि तीन की संख्या में चोर मोहल्ले में घूम रहे थे.

  • माह के दूसरे शनिवार को कैंप लगा लिये जायेंगे कृषि लोन के आवेदन

    घाटकुसुंभा (शेखपुरा) : जिलाधिकारी के निर्देशानुसार घाटकुसुंभा प्रखंड की सभी पंचायतों के किसान सलाहकार द्वारा किसानों को सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं की जानकारी दी गयी. बीएओ कमरे आलम ने बताया कि किसानों को कृषि से संबंधित योजनाओं की जानकारी दी गयी.

  • सुखाड़ के बावजूद जिले के जल्द बहुरेंगे किसानों के दिन

    शेखपुरा : जिले के किसानों की आमदनी को दोगुना करने के उद्देश्य से अधिकारियों का दल जिले का भ्रमण किया. इंटरनेशल फंड फॉर एग्रीकल्चर डेवलपमेंट यानी आइएफएडी के द्वारा किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए बकरीपालन, मुर्गीपालन, मछलीपालन आदि को अपनाने के लिए अध्ययन एवं डाटा संग्रहण के लिए चार सदस्यीय टीम ने जिले का भ्रमण किया.

  • हरियाणा में बंधक बनाकर मजदूरों से करायी मजदूरी

    शेखपुरा : हरियाणा के ईंट भट्ठे पर अपने परिवार के साथ काम करने के बाद जब मजदूरी मांगी गयी तो मजदूरों को ईंट भट्ठे पर बंधक बनाकर महीनों तक मजदूरी कराते रहे. मामले में खुद मजदूरों ने किसी तरह स्थानीय पुलिस से संपर्क साध कर मुक्त हो सके.

  • चौपाल लगाकर योजनाओं के बारे में दी गयी जानकारी

    घाटकुसुंभा (शेखपुरा) : जिलाधिकारी के निर्देशानुसार घाटकुसुंभा प्रखंड की सभी पंचायतों में किसान चौपाल के माध्यम से योजनाओं की जानकारी दी जा रही है. इसकी जानकारी देते हुए

  • भूमि विवाद की रंजिश में फायरिंग, एक जख्मी

    शेखोपुरसराय (शेखपुरा) : स्थानीय थाना क्षेत्र के महब्बतपुर गांव में रविवार की संध्या करीब साढ़े सात बजे आपसी रंजिश में आधा दर्जन चक्र गोलियां चलीं. इस घटना में एक ग्रामीण जख्मी हो गया. इस संबंध में थानाध्यक्ष राजनंदन कुमार ने बताया कि थाने के मोहब्ब्तपुर गांव में छह माह पहले सच्चिदानंद एवं रवि कुमार के बीच मारपीट हुई थी.

  • शेखपुरा-बरबीघा रेलखंड पर डीजल इंजन का ट्रायल

    शेखपुरा : शेखपुरा-दनियावां नये रेलखंड पर मंगलवार को शेखपुरा रेलवे स्टेशन से बरबीघा की ओर सर्वा-जमालपुर तक ट्रायल के तौर पर हाइ स्पीड डीजल इंजन दौड़ाया गया.

  • जिले की स्थापना की रजत जयंती आज, तैयारियां पूरी

    शेखपुरा : जिला स्थापना के रजत जयंती वर्ष समारोह को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है. मुख्य कार्यक्रम समाहरणालय स्थित परेड ग्राउंड में निर्धारित किया गया है. जिला के प्रभारी मंत्री ग्रामीण विकास सह संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार मुख्य समारोह का उद‍्घाटन करेंगे. मुख्य समारोह स्थल पर इस आयोजन को लेकर भव्य वाटर प्रूफ पंडाल बनाया गया है.

  • शेखपुरा : डीएम से लंबी बातचीत के बाद बेटी को किडनी डोनेट करने को तैयार हुए पिता, जानें... पूरा मामला

    शेखपुरा : बिहार के शेखपुरा में गंभीर बीमारी से जूझ रही छात्रा कंचन की सहायता के लिए शेखपुरा डीएम इनायत खान ने पहलकदमी शुरू कर दी है. गौरतलब है कि सदर प्रखंड अंतर्गत अबगिल गांव निवासी रामाश्रय प्रसाद की पुत्री कंचन की दोनों किडनी फेल हो चुकी है और उसकी स्थिति लगातार बिगड़ रही है. उसके इलाज में लाखों रुपये खर्च करने के बाद अब उसके माता पिता की आर्थिक स्थिति भी काफी बिगड़ चुकी है. ऐसे में उसके माता-पिता अब कंचन के इलाज का खर्च उठाने में भी अक्षम हो चुके हैं.

  • पार्टी विस्तारक हर बूथ पर सात दिन का करेंगे प्रवास

    बरबीघा (शेखपुरा) : सोमवार को रामपुर सिराय स्थित भाजपा नेत्री डॉ पूनम शर्मा के सदस्यता कार्यालय में भारतीय जनता पार्टी संगठन महापर्व पर एक बैठक हुई, जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि शक्ति केंद्र पर प्रमुख और विस्तारक सात दिन अपना-अपना प्रवास रखकर हर बूथ पर सदस्यता अभियान पूर्ण तन्मयता और समर्पण के साथ चलाएंगे.

  • सड़क हादसे में बालक की मौत, सड़क जाम

    शेखपुरा : शाहपुर पथ पर कोसंभा ओपी क्षेत्र के जागीर पुल के निकट एक अज्ञात वाहन से कुचल कर पांच वर्षीय बालक राकेश कुमार की मौत हो गयी. वह कोसंभा बेलदरिया गांव निवासी गणेश बिंद का पुत्र था.

  • भूमि विवाद में महिलाओं को पीटा, लूटपाट

    शेखपुरा : नगर थाना क्षेत्र के एकसारी गांव में भूमि विवाद को लेकर आधी रात को घर में घुसकर महिला एवं अन्य सदस्यों के साथ जमकर मारपीट की. इस घटना में महिला सुमित्रा देवी एवं पति नंदलाल ठाकुर समेत अन्य लोग जख्मी हो गये.

  • शेखपुरा : इंजीनियर हत्या मामले में पांच आरोपियों को आजीवन कारावास

    शेखपुरा : बिहार के शेखपुरा में सोमवार को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम ज्ञानेंद्र कुमार श्रीवास्तव की अदालत ने हत्या के दोषी पांच अभियुक्त को आजीवन कारावास और दस दस हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है. जुर्माना नहीं देने पर एक-एक साल का अतिरिक्त कारावास का सजा सुनाया गया. लोक अभियोजक उदय नारायण सिन्हा ने बताया कि अभियुक्त सदर प्रखंड शेखपुरा के कारे गांव निवासी शिक्षक रविकांत उर्फ बालमुकुंद यादव, इटहरा निवासी पंचायत रोजगार सेवक सुनील कुमार, नंदन यादव, राजू यादव उर्फ नरेंद्र एवं धर्मेंद्र पासवान को सजा सुनने के बाद जेल भेज दिया गया.

  • उत्पाद विभाग की टीम पर हमला एक जवान को लाठियों से पीटा

    शेखपुरा : सूचना के आधार पर कोरमा थाने के सुजाबलपुर गांव स्थित चुलाई शराब निर्माण के अड्डों पर छापेमारी करने पहुंची उत्पाद विभाग की टीम पर अचानक अवैध शराब कारोबारी ने हमला बोल दिया व टीम में शामिल एक जवान को लाठियों से पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया.

  • कचरे के बेहतर प्रबंधन से ही स्वच्छता को मिलेगी नयी दिशा

    शेखपुरा : डीएम इनायत खान ने समाहरणालय के मंथन सभाकक्ष में दीप प्रज्ज्वलित कर लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के अंतर्गत स्वच्छ व्यवहार, सुंदर बिहार, स्वच्छ महोत्सव कार्यक्रम के दौरान उन्मुखीकरण कार्यशाला का शुभारंभ किया.

  • विशषज्ञों ने 3.5 हजार मरीजों का किया इलाज

    इससे बचाव के लिए यह जरुरी है कि हमें अपने आदतों में बदलाब लाते हुए नियमित रूप से अपने हाथों की सफाई, भोजन की सफाई पर विशेष रूप से ध्यान देना होगा. जिले में यह तीसरा स्वास्थ्य कैंप का आयोजन किया गया था. जीविका के स्टॉल पर परिवार नियोजन परामर्श एवं साधन से संबंधित स्टॉल भी लगाया गया था, जिसमें लोगों को परिवार नियोजन के स्थायी और अस्थायी तरीके व साधन के बारे में जानकारी मुहैया करायी जा रही थी. ससबहना गांव में कुल 95 स्वयं सहायता समूह की 2152 दीदियों को इस हेल्थ कैंप में बुलाया गया था.

  • अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें महिलाएं' : डीएम

    शेखपुरा : जिलाधिकारी इनायत खान ने कहा कि सफाई व्यवस्था में हम सभी की भागीदारी होनी चाहिए. अपनी निजी बीमारियों के बारे में महिलाएं खुल कर बात करें. मन से संकोच को मिटा दें. अपने शरीर से बेहद प्यार करें. मासिक के दिनों में गुणवतायुक्त नैपकिन सैनिटरी पैड का प्रयोग अवश्य करें. कपड़े के प्रयोग से संक्रमित होने का खतरा बढ़ जाता है. स्वच्छता का हमेशा ख्याल रखें.

  • ट्रक के धक्के से बिजली पोल टूटकर दुकानदार पर गिरा

    शेखपुरा : शहर के मुख्य बाजार कटरा चौक पर ट्रक ने बिजली के पोल में टक्कर मार दी. इस घटना के दौरान बिजली पोल टूट कर सड़क पर गिर गया. इसकी चपेट में आने से वहां मौजूद फुटपाथी दुकानदार गंभीर रूप से जख्मी हो गया. घटना के पश्चात मकदुमपुर मोहल्ला निवासी दुकानदार जितेंद्र साव को स्थानीय लोगों की मदद से इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां से गंभीर हालत में उसे पटना के लिए रेफर कर दिया गया.

  • प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान समारोह, शेखपुरा में सम्मानित हुए 330 प्रतिभावान विद्यार्थी

    शेखपुरा : प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान समारोह के मौके पर सोमवार को शहर के टाउन हॉल में 330 प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया. इसका उद्घाटन डीएम इनायत खान, एसडीएम राकेश कुमार समेत अन्य अतिथियों ने किया. इस मौके पर डीएम ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम का मूल उद्देश्य शिक्षा के क्षेत्र में पिछड़े छात्र-छात्राओं को मुख्यधारा में जोड़ना है.

  • उपभोक्ता को अब अनाज पॉश मशीन से मिलेगा

    शेखपुरा : सभी जन-वितरण प्रणाली दुकानों में पॉश मशीन से अनाज उपभोक्ताओं को दिये जायेंगे. 15 अगस्त के पूर्व सभी कार्डधारियों को आधार कार्ड और बैंक खाता से लिंक करने का निर्देश दिया गया है.

  • पेयजल संकट से त्रस्त हैं ग्रामीण अधिकारी नहीं दिखा रहे दिलचस्पी

    शेखपुरा : भीषण गर्मी और जल संकट के बीच मुख्यमंत्री जल नल योजना के क्रियान्वयन में वार्ड सदस्य की मनमानी और हनक से ग्रामीण परेशान हैं. नल जल योजना का क्रियान्वयन तो पूरा कर लिया. लेकिन खलासपुर गांव की आधी आबादी आज भी जल संकट की समस्या से जूझ रही है.

  • कर्मियों के तबादले पर संघ ने प्रशासन के खिलाफ खोला मोर्चा

    शेखपुरा : जिले में स्वास्थ्य विभाग में हो रहे एकमुश्त स्वास्थ्य कर्मियों के स्थानांतरण के विरोध को लेकर संघ ने अपने तेवर कड़े कर लिये हैं. मंगलवार को सदर अस्पताल में बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के जिला इकाई के द्वारा एक बैठक का आयोजन किया गया.

  • चमकी बुखार पर जागरूकता को ले सभा आयोजित

    अरियरी (शेखपुरा) : मस्तिक ज्वर-चमकी बुखार पर जागरूकता एवं बचाव के लिए प्रखंड के वरुणा पंचायत की चैंपियन परियोजना में शामिल महिला जनप्रतिनिधि अंशु देवी वार्ड संख्या 10 के द्वारा अपने वार्ड में विशेष वार्ड सभा का आयोजन कर उन्हें इस विषय पर विस्तृत रूप से जानकारी दी गयी.

  • रोटा वाइरस बच्चों के लिए है जानलेवा

    शेखपुरा : बुधवार से बच्चों की डायरिया की बीमारी से बचाने के लिए विशेष टीकाकरण अभियान शुरू किया जा रहा है. यह टीकाकरण शेखपुरा जिला सहित पूरे बिहार में एक साथ शुरू हो रहा है. इस नये टीकाकरण की शुरुआत से एक दिन पहले शेखपुरा में स्वास्थ्य विभाग ने विशेष प्रेस कांफ्रेंस आयोजित किया. पत्रकारों को रोटा वायरस टीकाकरण के बारे में बताया गया.

  • वर्ल्ड पेचक सिलॉट चैंपियनशिप में हिस्सा लेगी श्वेता अमृता प्रीतम

    शेखपुरा : वर्ल्ड पेंचक सिलॉट चैंपियनशिप में शेखपुरा जिले की श्वेता अमृत प्रीतम हिस्सा लेने के अवसर की बड़ी कामयाबी हासिल की है. इस चैंपियनशिप में जगह बना कर इस खिलाड़ी ने एक बार फिर बिहार राज्य के साथ शेखपुरा जिले को गौरवान्वित कर दिया है.

  • ड्रग्स एसोसिएशन ने मांगों को लेकर निकाला आक्रोश मार्च

    शेखपुरा : शेखपुरा जिला केमिस्ट एंड ड्रग्स एसोसिएशन के बैनर तले खुदरा दवा दुकानदारों ने फार्मासिस्ट की अनिवार्यता की समस्या के समाधान को लेकर आक्रोश मार्च निकाला. मांगों के समर्थन में संघ के शिष्टमंडल ने जिलाधिकारी को आवेदन दिया है.

  • सभी कोटियों व श्रेणियों में इंटर उत्तीर्ण छात्राओं को मिलेंगे 10 हजार

    शेखपुरा : सोमवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय द्वारा जिले के सभी उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों एवं इंटर महाविद्यालयों के प्रधानाध्यापक, प्रभारी प्राचार्य को अपने-अपने विद्यालय से इंटरमीडिएट पास करनेवाले सभी कोटि एवं सभी श्रेणी के छात्रों की सूची 20 जुलाई तक जमा करने का निर्देश दिया है. जिला शिक्षा पदाधिकारी नंद किशोर राम के द्वारा जारी किये गये निर्देश के अनुसार मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना के अंतर्गत सभी छात्राओं को प्रोत्साहन राशि के रूप में 10 हजार रुपये प्रदान किये जायेंगे.

  • एटीएम में कैश किल्लत पर सख्ती

    शेखपुरा : जिलाधिकारी इनायत खान रविवार और छुट्टी के दिन बैंक एटीएम बंद रहने और खुला रहने पर भी रुपया नहीं रहने को गंभीरता से लिया है. इसके अलावा जिले के सीडी अनुपात काम रहने पर भी बैंकों को हड़काया है. जिलाधिकारी की अध्यक्षता में समाहरणालय के मंथन सभागार में जिलास्तरीय बैंकर्स परामर्शदात्री समिति की त्रैमासिक बैठक हुई. जिलावासियों को नकदी निकालने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है.

  • दफादार-चौकीदार संघ ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

    शेखपुरा : बिहार राज्य दफादार व चौकीदार पंचायत की जिला इकाई की एक बैठक आयोजित की गयी. बैठक की अध्यक्षता पंचायत के जिला मंत्री शिवबालक पासवान की अध्यक्षता में आयोजित की गयी. बैठक में पंचायत के राज्य सचिव डॉ संत सिंह मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए. बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने दफादार और चौकीदार के स्वेच्छा से सेवानिवृत्ति करनेवालों के आश्रितों को बहाल करने की मांग की.

  • सात लाख रुपये की मछलियां तालाब में मरीं

    शेखपुरा : सदर प्रखंड के हथियावां गांव में तालाब में अचानक सैकड़ों मन कीमती रोहू मछलियां मर जाने का मामला सामने आया है. यह मामला मत्स्य विभाग द्वारा खुदवाये गये प्रगतिशील किसान के कर तालाब की है. इस अनहोनी घटना में लगभग सात लाख रुपये की कीमती मछलियां मरने से भारी नुकसान हुआ. मत्स्यपालक सुबोध सिंह एवं उनके परिवारवाले इस घटना से काफी मर्माहत है. किसान सुबोध सिंह के पूरे परिवार के जीविका का एकमात्र साधन मत्स्यपालन ही है. गत चार वर्षों से अपनी एक बीघा की भूमि में खुदवाये तालाब में हर वर्ष मछलियां पालकर अपने परिवार का भरण- पोषण करते हैं.

  • घर लौट रही युवती से रास्ते में गैंगरेप के आरोपी भेजे गए जेल, पीड़िता का आरोपियों ने बनाया था वीडियो

    शेखपुरा : बिहार के शेखपुरा में स्थानीय बाजार से शुक्रवार के दिन पैदल अपने छोटे भाई के साथ घर वापस लौट रही युवती के साथ रास्ते में सामूहिक दुष्कर्म करने वाले दोनों युवकों की देर शाम गिरफ्तारी के बाद शनिवार को उन्हें जेल भेज दिया गया. मालूम हो कि पीड़िता की शादी घटना के महज 15 दिन पहले हुई थी.

  • शेखपुरा :भाई के सामने युवती से गैंगरेप, दो गिरफ्तार

    शेखपुरा : छोटे भाई के साथ बाजार से घर लौट रही युवती के साथ शुक्रवार को दो युवकों ने गैंगरेप किया. पीड़िता की शिकायत पर महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. पीड़िता बरबीघा थाना क्षेत्र के एक गांव की है.

  • जुगाड़ वाहन से बाइक की भिड़ंत, युवक की मौत

    शेखपुरा : फरपर मुख्य सड़क मार्ग पर नवींनगर ककडार एवं फरपर गांव के बीच एक जुगाड़ वाहन व बाइक के बीच आमने-सामने की भिड़ंत में बाइक पर सवार लगभग 30 वर्षीय युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां उसकी मौत हो गयी. युवक रामपुर गांव का राम प्रवेश चौहान बताया गया है. घटना के जुगाड़ वाहन का चालक वाहन को घटनास्थल पर ही छोड़कर भाग गया.

  • ऑटो के पलटने से चालक सहित आठ लोग हुए घायल

    शेखपुरा : शेखपुरा-मेहुंस पथ पर हथियावां मोड़ के समीप एक बाइक को बचाने के दौरान यात्रियों से भरे एक ऑटो के सड़क किनारे खड्ड में पलट जाने से चालक सहित आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. सूत्रों ने बताया कि ऑटो पर सवार होकर सभी लोग मेंहुस से शेखपुरा बाजार आ रहे थे. तभी शेखपुरा की तरफ से जा रहे एक बाइक को युवक लहेरिया कट चला रहा था, जिसे बचाने के क्रम में ऑटो चालक संतुलन खो बैठा.

  • निर्माणाधीन सड़क पुलिया के खड्ड में गिरी स्काॅर्पियो, चार लोग जख्मी

    शेखपुरा : देर रात शेखपुरा-शाहपुर पथ पर हसनगंज रेलवे गुमटी से कुछ दूर निर्माणाधीन सड़क पुलिया की खाई में एक स्काॅर्पियो वाहन जा कुदा. इस घटना में स्काॅर्पियो पर सवार अगविल चाडे गांव के चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. जिन्हें रातों-रात इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • छोटे भाई के सामने बाजार से लौट रही युवती से गैंगरेप

    शेखपुरा : शुक्रवार के दिन अपने छोटे भाई के साथ बाजार से पैदल घर लौट रही एक युवती के साथ दो मनचले युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया. पीड़िता की शिकायत पर महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. पीड़िता बरबीघा थाना क्षेत्र के एक गांव की है. बताया जाता है कि पीड़िता का हाल के दिनों में ही विवाह हुआ था.

  • अपराध पर नियंत्रण बनाये रखें

    शेखपुरा : भागलपुर प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विनोद कुमार ने यहां एसपी दयाशंकर को अपराध नियंत्रण की गति को बनाये रखने का निर्देश दिया है. एक दिवसीय दौरा पर यहां आये आइजी ने एसपी कार्यालय का निरीक्षण किया और जिले में अपराध की समीक्षा की.

  • कनीय अभियंता के आश्रित को सीओ ने सौंपा चेक

    अरियरी (शेखपुरा) : स्थानीय प्रखंड क्षेत्र के डीहा गांव निवासी व अवकाश प्राप्त कनीय अभियंता सिद्धिनाथ प्रसाद वर्मा के पिछले दिनों लू लगने से मौत हो गयी थी. जिसके पश्चात शुक्रवार को सीओ भाग्य नारायण राय ने मृतक के आश्रित को आपदा विभाग कोष से चार लाख की राशि का चेक सौंपा. गौरतलब हो कि मृतक आकाश प्राप्त कनीय अभियंता पिछले सप्ताह अपनी पुत्री को प्रतियोगिता परीक्षा दिलाने के लिए गये हुए थे. इसी दौरान गया जंक्शन स्थित मुख्य सड़क पर उन्हें लू लगने से चक्कर आ गया और वे सड़क पर ही गिर गये.

  • नीरा की बढ़ती डिमांड को ले खोला गया दूसरा विक्रय केंद्र

    शेखपुरा : जिले में नीरा की बढ़ती मांग को देखते हुए तीन दिनों के अंदर ही दूसरा नीरा बिक्री केंद्र जिला मुख्यालय के दल्लू चौक पर खोला गया है. नीरा बिक्री केंद्र खुलते ही लोगों का सैलाब उमड़ पड़ा एवं मौके पर उपस्थित लोगों के द्वारा नीरा का स्वाद चखा गया. बता दें कि जीविका के अधिकारियों के प्रयास के बाद 15 जून को को नीरा से संबंधित स्टॉल का उद्घाटन जिला समाहरणालय शेखपुरा के नजदीक जिला परियोजना कार्यालय में काउंटर बनाकर किया गया था.

  • बिजली की आंखमिचौनी से लोग परेशान, पेयजल संकट गहराया

    शेखपुरा : जिला मुख्यालय और इसके इर्द-गिर्द नगर क्षेत्र में बसने वाली आबादी विद्युत कंपनी की दोयम नीति से परेशान है. इस कारण लोगों को अधिक फॉल्ट होने से बिजली की आंखमिचौनी से लोग परेशान हैं. बिजली की आंखमिचौनी से लोगों को पेयजल संकट की समस्या का भी सामना करना पड़ रहा है. ऐसी परिस्थिति में लोगों का आक्रोश बढ़ने लगा है.

  • अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता से लौटने पर भव्य स्वागत

    शेखपुरा : विश्व ताइक्वांडो फेडरेशन के तत्वावधान में ताइक्वांडो फेडरेशन ऑफ इंडिया के द्वारा आयोजित दूसरे इंडियन ओपन अंतरराष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता जी वन वर्ल्ड रैंकिंग टूर्नामेंट में यहां के खिलाड़ियों ने अपना जलवा बिखेरा. प्रतियोगिता का आयोजन 11 जून से 16 जून के बीच तेलंगाना के हैदराबाद के गचिबोली इंडोर स्टेडियम में आयोजित किया गया.

  • निर्माण कार्य में लगे मजदूर पूर्वाह्न 11:00 से अपराह्न 4:00 बजे तक नहीं करेंगे काम

    शेखपुरा : जिलाधिकारी इनायत खान ने जिले में लगातार चल रहे लू को गंभीरता से लिया है. उन्होंने जिलावासियों से दोपहर पूर्व 11 बजे से अपराह्न चार बजे तक घरों से नहीं निकलने की सलाह दी. उन्होंने सभी शिक्षण संस्थान को पहले ही बंद करने का आदेश दे रखा है. अब उन्होंने जिले के बाजारों के दुकानों को भी इस अवधि में नहीं खोलने का निर्देश दिया है. डीएम ने इन सभी आदेशों के अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए विभिन्न आला अधिकारियों को प्राधिकृत कर दिया है.

  • पुलिस के हटते ही भादौसी में गोलीबारी

    प्रखंड के कोरमा थाना अंतर्गत भादौसी गांव में पुलिस के हटते ही दोनों पक्षों के बीच फिर से गोलीबारी शुरू हो गयी. सोमवार को शुरू हुई गोलीबारी के बाद पुलिस गांव में कैंप कर रही थी. स्थिति को सामान्य देख कर पुलिस मंगलवार की सुबह थाना वापस आयी तो गांव में फिर से गोलीबारी की खबर आने लायी.

  • गोलीबारी के आरोपित ने किया आत्मसमर्पण

    शेखपुरा : अरियरी थाने के ककरार गांव निवासी इनायत मल्लिक ने मंगलवार को कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया. नौ मई को बगल के बेलछी निवासी मछली व्यवसायी कुंदन कुमार को हत्या की नियत से गोली मार कर घायल कर दिया था. इसके बाद से वह कानून के डर से कोलकाता में जाकर छिप गया था.

  • डॉक्टरों की हड़ताल से शेखपुरा की स्वास्थ्य सेवा चरमरायी

    शेखपुरा : जिले में कार्यरत सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों की हड़ताल के कारण जिले की स्वास्थ्य सेवा चरमरा गयी है. गत एक सप्ताह से हड़ताल पर चल रहे पश्चिम बंगाल के डॉक्टरों का नैतिक समर्थन देने के लिए डॉक्टर हड़ताल पर गये हैं. डॉक्टरों की यह हड़ताल इंडियन मेडिकल एसोसिएशन यानी आइएमए के आह्वान पर किया है. हालांकि इस हड़ताल के दौरान भी स्वास्थ्य केंद्रों पर इमरजेंसी सेवा बहाल रखी गयी. प्रसव कार्य पर भी प्रभाव नहीं पड़ने देने का प्रयास किया जा रहा है.

  • बरसात में शेखपुरा-शाहपुर मार्ग का टूट जायेगा संपर्क

    शेखपुरा : जिले के मुख्य सड़क मार्गों में पुल निर्माण इस कदर धीमी पड़ी है कि यहां बरसात आते ही शेखपुरा-शाहपुर एवं शेखपुरा आढ़ा सड़क मार्ग पर आवागमन पूरी तरह प्रभावित हो जायेगा. पुल निर्माण की धीमी रफ्तार के कारण उक्त सड़क मार्ग से जुड़े गांव के लोगों की चिंता अब से ही बढ़ने लगी है. शेखपुरा-शाहपुर सड़क मार्ग पर छह पुल का निर्माण किया जा रहा है.

  • बाइक के धक्के से बकरी का पैर टूटा, विवाद में फायरिंग

    शेखपुरा : जिले के कोरमा थाना क्षेत्र के भदौसी गांव में दो पक्षों के बीच जमकर गोलीबारी का समाचार मिला है. सोमवार की सुबह की इस घटना के बाद गांव में तनाव है. वहीं पुलिस स्थिति को नियंत्रण में करने को लेकर गांव में कैंप कर रही है. यह मामला लहेरियाकट और तेज रफ्तार में बाइक चलाने को लेकर तूल पकड़ा बताया गया है. युवक के तेज रफ्तार बाइक चलाने से गांव में एक बकरी के पैर टूट जाने के बाद दूसरे पक्ष के लोगों ने उस युवक को बंधक बनाकर जमकर पिटाई कर दी.

  • रिहाई मामले में हाइकोर्ट में की जायेगी अपील

    शेखपुरा : जिले के न्यायालय द्वारा आरोपित को रिहा करने के मामले में पटना उच्च न्यायालय में अपील करने का निर्णय लिया गया है. यह निर्णय लोक अभियोजक के नेतृत्व में गठित दोष मुक्त मामलों के लिए गठित समीक्षा कमेटी ने सर्वसम्मत से लिया है. तत्काल सेवानिवृत्त जिला जज सहजानंद शर्मा द्वारा दोषमुक्त किये गये तीन मामलों में अपील की सभी तथ्यों को जमा कर पटना भेजा जा रहा है.

  • जर्जर आंगनबाड़ी केंद्र भवन में जीवन संवारने के लिए जोखिम उठा रहे नौनिहाल

    शेखपुरा : सदर प्रखंड के पचना गांव में आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 67 पर नौनिहाल अपने भविष्य संवारने के लिए जोखिम उठा रहे हैं. किसी बड़े हादसे से महरूम यह बच्चे अपनी उम्र की चंचलता में केंद्र के अंदर खेल-कूद और पढ़ाई के लिए लगभग चार घंटे रोजाना समय व्यतीत करते हैं. बड़ी बात यह है कि इस भवन की हालत ऐसी है कि यहां अंदर प्रवेश करने के लिए हिम्मत वाला व्यक्ति भी जोखिम उठाना मुनासिब नहीं समझेंगे. लेकिन जिला प्रशासन और विभाग की अनदेखी का यह आलम नौनिहालों को जोखिम उठाने को मजबूर कर रहा है