• सरेंडर करने जा रहे हत्या आरोपित के साथ मारपीट

    थाना क्षेत्र के भलुआहीं गांव निवासी शिक्षक अमरेश कुमार सिंह के हत्या मामले के आरोपित को कोर्ट परिसर में सरेंडर करने जाने के दौरान कुछ लोगों ने मारपीट की. उसके बाद उसे पुलिस को सुपूर्द कर दिया है.

  • मारपीट में दो घायल, 15 आरोपित

    जमीनी विवाद व पूर्व के विवाद को लेकर मारपीट की घटना में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. दोनों घायल को इलाज के लिए स्थानीय सरकारी अस्पताल में भरती कराया गया है. एक घटना थाना क्षेत्र के बसहा गांव की है. जहां स्थानीय निवासी लालू राय को जमीनी विवाद को लेकर मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया.

  • प्रतिमा विसर्जन के साथ चैती दुर्गा पूजा संपन्न

    बलरुआ गांव समेत चिकना व परिगामा में आयोजित चैती दुर्गा पूजा का सोमवार को प्रतिमा विसर्जन के साथ समापन हो गया. मां दुर्गा समेत अन्य देवी-देवताओं की प्रतिमाओं को भावभीनी विदाई देते हुए विधि-विधान के साथ विसर्जन किया गया. इस दौरान विधि-व्यवस्था को लेकर स्थानीय थानाध्यक्ष अमिता सिंह दल-बल के साथ पूरी तरह मुस्तैद दिखी.

  • शहर के घाटों पर उमड़ा आस्था का सैलाब

    चैती छठ को लेकर जिले के विभिन्न घाटों पर गुरुवार को आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा. महिलाओं ने शाम को नगर के पछियारी पोखर, रानी पोखर, चुगली पोखर सहित पिपराही के बागमती नदी स्थित छठ घाटों पर डूबते हुए सूर्य को अर्घ दिया. इसके बाद देर रात महिलाओं ने कोसी पूजा की. मंगल कामना के लिए व्रती महिलाओं ने कई स्थानों पर तालाब व पोखरों में खड़े होकर छठ मइया की आराधना की. अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य अर्पित करते हुए त

  • लोस चुनाव के लिए दिया गया प्रशिक्षण

    लोकसभा चुनाव को लेकर शिवहर प्रखंड विकास पदाधिकारी सह सहायक निर्वाचन पदाधिकारी तौकिर हासमी एवं अंचलाधिकारी रविरंजन जमैयार भी चुनाव को लेकर पूरी तैयारी में जुटे हैं.

  • इवीएम व वीवीपैट मशीन का दिया प्रशिक्षण

    प्रशिक्षण के दौरान इवीएम कोषांग के नोडल पदाधिकारी सह भूमि सुधार उपसमाहर्ता मो. सारदुल हसन खा ने पुलिस पदाधिकारी व कर्मियों को कहा कि सूचना तंत्र मजबूत रखने के साथ पुलिस अधिकारियों को व्यावहारिक परेशानी से बचने का भी आवश्यकता हैं. प्रशिक्षण में उन्होंने कहा कि वीवीपैट मतपत्र रहित मतदान प्रणाली का इस्तेमाल मतदाताओं को फीडबैक देने का तरीका है. इसका उद्देश्य इलेक्ट्राॅनिक वोटिंग मशीनों की स्वतंत्र पुष्टि है.

  • कम अंक आने से परेशान छात्र ने फंदे से झूलकर दी जान

    मैट्रिक परीक्षा में कम अंक आने से परेशान छात्र व चोरौत पूर्वी, वार्ड नंबर दो निवासी ब्रह्मदेव झा के पुत्र ज्ञानेंद्र कुमार झा ने जिंदगी से हार मान ली और गले में फंदा डालकर आत्महत्या कर ली. उसका शव गुरुवार को पंचायत के वर्मा रामनगर गांव के सरेह में जामुन के पेड़ पर फंदे से लटका मिला.

  • टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए 16 सदस्यीय टीम सारण रवाना

    बिहार क्रिकेट संघ के तत्वावधान में आयोजित रणधीर वर्मा अंडर 19 अंतरजिला क्रिकेट प्रतियोगिता 2018-19 में भाग लेने के लिए शिवहर की टीम बुधवार को सारण के लिए रवाना हुई.

  • चेकिंग में 2.30 लाख रुपये जब्त

    लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुपरी-सुरसंड मुख्य पथ में मधुबनी चौक पर पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति से दो लाख 30 हजार पांच सौ रुपया नकद जब्त किया गया.

  • शादी की नीयत से लड़की का अपहरण, प्राथमिकी

    नगर के एक मोहल्ला से सब्जी लाने गयी एक लड़की को बहला-फुसलाकर शादी की नीयत से अपहरण कर लेने का मामला सामने आया है. इस संबंध में अपहृता के भाई के आवेदन पर स्थानीय थाना में एक प्राथमिकी दर्ज की गयी है. जिसमें पुपरी के राजू साह, पूसा साह, जत्ती साह, दीनानाथ साह समेत नौ लोगों को आरोपित किया गया है.

  • ओलावृष्टि से फसलें बर्बाद, किसान हलकान

    जिले में ओलावृष्टि के कारण खेतों में लगी गेहूं, सब्जी व मक्का की फसलों का काफी नुकसान हुआ है. जिससे किसानों के चेहरे पर चिंता की लकीरें साफ नजर आने लगी हैं. जिले के श्यामपुर, बहुआरा,परदेशिया, फतहपुर समेत अन्य सभी गांव के किसानों की फसलें ओलावृष्टि के कारण नष्ट हुई है.

  • कलश स्थापन व वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच श्रीचंडी महायज्ञ शुरू

    प्रखंड क्षेत्र के खैरवा दर्प पंचायत में ग्रामीणों के सहयोग से मां मनोकामना पूर्ण देवी स्थान पर मां चंडी महायज्ञ पंडित अनिल दुबे की देखरेख में आयोजन किया जा रहा है. हिंदू नववर्ष और चैत माह शुरू होते ही मौसम ने भी अपना तेवर दिखाना शुरू कर दिया है. आसमान में बादलों की आवाजाही व बुंदाबूंदी के बीच चैत नवरात्र के पहले दिन वैदिक मंत्रोच्चार

  • माधोपुर के पास से पुलिस ने चार सुतली बम किये बरामद

    पिपराही थाना क्षेत्र के माधोपुर गांव के पास से पुलिस ने चार सुतली बम को बरामद किया है. गांव के पास सुतली बम प्राप्त होने से आसपास के क्षेत्रों में सनसनी हैं.

  • मां दुर्गा के पहले रूप शैलपुत्री की हुई पूजा-आराधना

    शनिवार को चैत्र नवरात्र का शुभारंभ हो गया. पहले दिन मां दुर्गा के शैलपुत्री रूप की पूजा हुई. पंडित रामकृष्ण झा, शक्तिनाथ पाठक व रत्नेश्वर पाठक के अनुसार सुबह सूर्योदय से 8:15 तक परिवा होने के कारण अति शुभ व उसके बाद पूरे दिन घट स्थापना का शुभ मुहूर्त था.

  • बुजुर्ग हो या जवान, सभी करें अपना मतदान

    जिले के डुमरी कटसरी प्रखंड स्थित भोरहा कन्या मध्य विद्यालय में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान जागरूकता रैली निकालकर मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया गया.

  • हिंदू नववर्ष पर ध्वज पताका लगाने का निर्णय

    बजरंग दल व विश्व हिंदू परिषद् के कार्यकर्ताओं की बैठक बुधवार को सिंगियाही रोड में जिला संयोजक शत्रुघ्न शर्मा की अध्यक्षता में हुई, जिसमें संगठन की मजबूती, विस्तार, भारतीय नववर्ष व रामनवमी के अवसर पर शोभायात्रा की सफलता समेत अन्य बिंदुओं पर विचार- विमर्श किया गया.

  • डीएम ने की सभी कोषांगों की समीक्षा

    लोकसभा चुनाव को लेकर समाहरणालय में बुधवार को डीएम डाॅ रणजीत कुमार सिंह व एसपी अनिल कुमार ने संयुक्तरूप अध्यक्षता में सभी कोषांगों के नोडल अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक हुई.

  • मजबूत लोकतंत्र के लिए जरूरी है मतदान

    शिवहर लोकसभा क्षेत्र में 12 मई को मतदान होना है. जिसको लेकर जगह-जगह मतदाता जागरूकता कार्यक्रम संचालित किये जाने का सिलसिला जारी है.

  • नवविवाहिता को मारपीट कर घर से निकाला

    : पुपरी गांव निवासी दीपक पंडित की पत्नी व नानपुर थाना क्षेत्र के गौरी गांव निवासी राम प्रसाद पंडित की पुत्री पुतुल देवी की लिखित शिकायत के आलोक में पुलिस ने एक प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान शुरू की है

  • भूमि विवाद में मारपीट, आठ नामजद

    थाना क्षेत्र के जोरियाही पुनर्वास गांव में जमीनी विवाद को लेकर स्थानीय किशोरी सहनी के साथ मारपीट की गयी. बीच-बचाव करने आयी पत्नी के साथ बदसलूकी की गयी तथा उसके शरीर से आभूषण छीन लिया गया.

  • शराब रखने व पीने के मामले, में दोषी को पांच वर्ष की सजा

    घर में शराब रखने व पीने के एक मामले में कोर्ट ने दोषी सरयुग सहनी को पांच वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनायी है. साथ ही डेढ़ लाख रुपये जुर्माना भी लगाया है. जुर्माना नहीं देने की स्थिति में तीन महीने की अति

  • होली को लेकर बाजारों में दिखी चहल-पहल

    आपसी भाइचारे का महान पर्व होली में अब कुछ ही दिन शेष बच गया हैं. जिसकी खरीदारी को लेकर बाजारों में काफी चहल/पहल बढ़ गयी है.

  • शिवहर : आग से 12 घर जले, बच्ची की मौत

    शिवहर : जिले के हरनाही गांव में आग लगने से दिलीप सिंह की 10 वर्षीया बेटी प्रियांशु कुमारी की मौत आग की चपेट में आने से हो गयी. इस घटना में 12 घर जलकर राख हो गये. इस हादसे में घटना में छह बकरियां, एक मोटरसाइकिल, अनाज समेत अन्य सामान जल गये. जानकारी के अनुसार, बुधवार की देर रात आग लगी. इससे गांव में अफरातफरी मच गयी.

  • अगलगी में 10 वर्षीय बच्ची की मौत, एक दर्जन घर जले

    जिले के हरनाही गांव में बुधवार की रात अगलगी की घटना में दिलीप सिंह की दस वर्षीय पुत्री प्रियांशु कुमारी की मौत आग की चपेट में आने से हो गयी. घटना में एक दर्जन लोगों के घर जल कर राख हो गये. बताया जाता है कि बुधवार की रात्रि करीब 9:30 बजे अलाव से आग लगी. इसके पहले कि ग्रामीण आग पर काबू पाते, तेज हवा के करण आग की लपटें तेज हो गयीं.

  • होली नहीं खेलने के राजद प्रदेश अध्यक्ष के बयान की सराहना

    जिला मुख्यालय स्थित राजद कार्यालय में शनिवार को लोकसभा चुनाव की समीक्षा बैठक प्रखंड अध्यक्ष विश्वनाथ प्रसाद मधुकर की अध्यक्षता में की गयी. बैठक में उन्होंने कहा कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के द्वारा महागठबंधन से जो भी प्रत्याशी होगा. उसे समस्त राजद कार्यकर्ता तन, मन व धन से मदद करके उनकी जीत सुनिश्चित कराने का काम करेगा.

  • शांतिपूर्ण मतदान को लेकर कड़ी सुरक्षा के किये गये हैं इंतजाम

    जिले में निष्पक्ष व शांतिपूर्ण पंचायत उपचुनाव कराने को लेकर जिला प्रशासन गंभीर है. चुनाव को लेकर चाक चौबंद सुरक्षा की व्यवस्था की गयी हैं. जहां परिंदा भी पर नहीं मार सकेगा.

  • कनुआनी में शिक्षक का शव बरामद, सनसनी

    नगर थाना क्षेत्र के कनुआनी पुल के पास मंगलवार की अहले सुबह ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने एक शव बरामद किया है. इसको लेकर आसपास के गांव में सनसनी फैल गयी.

  • अपहृत लड़की बरामद

    विगत दिनों नाबालिग लड़की के अपहरण के मामले में पुलिस ने मंगलवार को अपहृत लड़की को बरामद कर 164 के बयान के लिए न्यायालय में प्रस्तुत किया. लड़की ने अपने माता-पिता के साथ जाने की बात कही है.

  • मारपीट में पांच जख्मी

    केशोपुर पूरा गांव में जमीन संबंधी पूर्व विवाद को लेकर मारपीट में एक महिला समेत पांच लोग जख्मी हो गये. जख्मी को इलाज के लिए स्थानीय पीएचसी में भरती कराया गया. उक्त संदर्भ में जख्मी चंद्रकिशोर राय के आवेदन पर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी हैं. जिसमें गांव के ही कमलदेव राय, सकलदेव राय, प्रमोद राय समेत छह लोगों को नामजद किया गया है.

  • पीएम एसवाइएम योजना का किया गया शुभारंभ

    प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना का शुभारंभ मंगलवार को समाहरणालय स्थित संवाद कक्ष में किया गया. इस दौरान स्थानीय सांसद रमा देवी, डीएम अरशद अजीज ने संयुक्त रुप से उद्घाटन किया.

  • सोमवार को बन रहा तीन महासंयोग

    महाशिवरात्रि को लेकर देकुली धाम स्थित बाबा भुनेश्वरनाथ मंदिर सहित अन्य शिवालयों में तैयारियां प्रारंभ कर दिया गया है. पुलिस प्रशासन ने भी सुरक्षा को लेकर अपनी ओर से सारी तैयारियों को अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया है.

  • ताला तोड़कर हजारों की चोरी, प्राथमिकी

    थाना क्षेत्र के झझिहट रोड में घनश्याम चौधरी के मकान में किराये पर रह रहे जानीपुर गांव निवासी सुभाष मिश्र के रुम के गेट का ताला तोड़कर अज्ञात चोरों द्वारा 50 हजार नकद समेत अन्य सामान चोरी कर चंपत हो गया.

  • संगठन को और मजबूत बनाने पर किया विचार

    स्थानीय पंचेश्वरनाथ महादेव मंदिर परिसर में राजग कार्यकर्ताओं की बैठक प्रभात कुमार की अध्यक्षता में हुई. संचालन भाजपा ग्रामीण मंडल के संयोजक भोगेंद्र गिरि ने की. मौके पर मुख्य अतिथि व विधान पार्षद देवेशचंद्र ठाकुर ने आगामी लोकसभा चुनाव, देश की वर्तमान स्थिति व संगठन को और अधिक मजबूत बनाने पर विचार किया गया.

  • शुरू होगा एनएच-527 सी का निर्माण

    लंबे समय से ठंडे बस्ते में पड़े एनएच- 527 सी का निर्माण अब शीघ्र शुरू होगा. इसके बन जाने से खासकर ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को काफी सहूलियत होगी. उ

  • नानपुर में ग्रामीणों ने किया धरना-प्रदर्शन

    प्रखंड कार्यालय परिसर में नानपुर दक्षिणी पंचायत के दर्जनों ग्रामीण सामाजिक कार्यकर्ता अब्दुल गफ्फार के नेतृत्व में गुरुवार को धरना-प्रदर्शन किया. उनका कहा था कि पंचायत अंतर्गत कराये गये शौचालय निर्माण में लूट- खसोट की गयी है. इस दौरान संबंधित मुखिया के विरुद्ध जम कर नारेबाजी की गयी.

  • शिवहर में बारिश से जहां-तहां जलजमाव

    बुधवार को अहले सुबह मौसम का मिजाज बदलते ही हल्की ठंडी हवाओं के साथ रिमझिम बारिश से शहर की सूरत बदल गयी. आसमान में बादलों की आवाजाही और सूर्य की लुका छिपी से लोगों को परेशानी हुई. पूरा जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया. इस दौरान सुबह करीब 8:45 बजे गरजते हुए बादलों से पूरा इलाका अंधेरे में तब्दील हो गया.

  • शिवहर : केंद्र सरकार के लाभार्थी के घर पर दीप जलायेगी भाजपा

    शिवहर : भारतीय जनता पार्टी की जिला इकाई की एक बैठक आयोजित की गयी, जिसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष संजीव कुमार पांडेय ने की. बैठक में आगामी कार्यक्रम की तैयारी की समीक्षा की गयी. इस दौरान बैठक में निर्णय लिया गया कि 26 फरवरी की शाम केंद्र सरकार के लाभार्थियों के घर पर 11 हजार दीपक जलाया जायेगा.

  • शिवहर लोकसभा सीट से लवली आनंद लड़ेंगी चुनाव

    शिवहर : पूर्व सांसद लवली आनंद महागठबंधन की उम्मीदवार बनकर शिवहर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी. इसे लेकर उन्होंने शनिवार को पटना में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा और पिछले दिनों कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से नयी दिल्ली में मुलाकात की है. वे राजद के नेताओं के संपर्क में भी हैं.

  • शिवहर : शराब बेचने से मना किया तो बेटे ने मां को मार डाला

    डुमरी कटसरी (शिवहर) : श्यामपुर भटहां थाना क्षेत्र के भोरहां गांव में शराब का धंधा करने से मना करने पर बेटे ने मां 55 वर्षीया कांति देवी की हत्या कर दी. पुलिस ने महिला का शव घर के पास सरेह से बरामद किया. पुलिस ने बेटे मोहन सिंह को गिरफ्तार कर लिया. थानाध्यक्ष गोरख राम ने बताया कि छापेमारी के दौरान पुलिस ने मोहन के घर से 375 एमएल की 45 बोतल एवं 180 एमएल की एक बोतल विदेशी शराब बरामद की है. थानाध्यक्ष ने बताया कि तेज हथियार से सिर पर मारकर महिला की हत्या की गयी है.

  • शौच पर निकली नाबालिग लड़की से गांव के युवक ने किया दुष्कर्म

    शिवहर : पुरनिहया थाना क्षेत्र के ठीकहा गांव में किशोरी से दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है. घटना चार दिन पहले की बतायी जा रही है. इस बाबत पीड़िता ने थाने में एक प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. जिसमें गांव के ही तीन युवकों को नामजद किया गया है. हालांकि, आरोपित पुलिस के गिरफ्त से अभी दूर हैं.

  • शिवहर : हार्डकोर नक्सली मेघु सहनी गिरफ्तार

    शिवहर : तरियानी छपरा थाना पुलिस ने गुरुवार को लदौरा गांव निवासी हार्डकोर नक्सली मेघु सहनी को गिरफ्तार किया है. एसपी संतोष कुमार ने बताया कि तरियानी छपरा पुलिस व जिला पुलिस टीम को उसकी गिरफ्तारी के लिए निर्देश दिया गया. छपरा थानाध्यक्ष देवकुमार तिवारी व जिला टीम ने छापेमारी कर उसे लदौरा से गिरफ्तार किया है. इसके खिलाफ जिले के तरियानी व श्यामपुर थानाें में चार मामले दर्ज हैं, जिनमें श्यामपुर भटहा कांड संख्या 23/09, तरियानी थाना कांड संख्या 95/07 व सीएलएल एक्ट के तहत न्यायालय से वारंट जारी है.

  • दुकान बंद कराने निकले बंद समर्थकों की व्यवसायी से हाथापाई

    व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद वाहनों का परिचालन ठप शिवहर : भारत बंद के दौरान प्रदर्शनकारियों व व्यवसायियों के बीच हाथापाई हुई.

  • बिहार : शिवहर में कुख्यात नक्सली लालबाबू सहनी गिरफ्तार

    शिवहर : बिहार के शिवहर और मुजफ्फरपुर जिलों की सीमा के पास से एक कुख्यात नक्सली के गिरफ्तार किया गया है जो कम से कम 24 मामलों में वांछित था. पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने बताया कि जिला पुलिस ने विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के साथ एक संयुक्त अभियान में प्रतिबंधित भाकपा माओवादी के इस कुख्यात नक्सली को गिरफ्तार किया.

  • बागमती में लगातार कटाव सहमे दोस्तियां के ग्रामीण

    शिवहर : बागमती नदी में हो रहे कटाव का दोस्तियां दक्षिणी गांव की ओर बढ़ना अब चिंता का विषय बन गया है. हालांकि कटाव रोधी कार्य युद्ध स्तर पर जारी है. लेकिन, बास व बोरों में बालू डाल कटाव रोक पाना संभव है, यह कहना मुश्किल है.

  • व्यवहार में परिवर्तन के लिए बच्चों को प्रेरित करें शिक्षक

    डुमरी कटसरी : प्रखंड कार्यालय स्थित मनरेगा भवन में वाटर फॉर पीपल के सहयोगी संस्था अन्नई ट्रस्ट के सौजन्य से शौचालय के रख-रखाव के लि एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया.

  • शहर से जलनिकासी की व्यवस्था सुनिश्चित करे नगर पंचायत: डीएम

    शिवहर : डीएम अरशद अजीज की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित कक्ष में साप्ताहिक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया.जिसमें विभाग वार योजनाओं की समीक्षा की गयी.

  • निर्भीक पत्रकारिता के लिए हमेशा याद किये जायेंगे कुलदीप नैयर

    शिवहर : वरीय पत्रकार कुलदीप नैयर के निधन पर शिवहर प्रेस क्लब के तत्वावधान में स्थानीय कार्यालय में शोक सभा का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए पत्रकार हरिकांत सिंह ने कहा कि देश के जानेमाने वरिष्ठ पत्रकार, राज्यसभा के पूर्व सांसद कुलदीप नैयर के निधन के साथ ही भारतीय पत्रकारिता के एक युग का अंत हो गया है.

  • स्कूल से गायब शिक्षकों पर कार्रवाई करेगा उड़नदस्ता

    शिवहर : जिले में जाति, आवासीय, आय-प्रमाण पत्रों के लिए लोगों को कार्यालय का चक्कर लगाने से अब मुक्ति मिलेगी. बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन सोसाइटी के विशेष कार्य पदाधिकारी सतीश रंजन सिन्हा ने जिलाधिकारी समेत अन्य पदाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर आदेशित किया है कि बिहार लोक सेवा का अधिकार अधिनियम अंतर्गत जाति, आय एवं आवासीय प्रमाण पत्रों को डिजिटल हस्ताक्षर कर ऑनलाइन उपलब्ध कराया जाना है.जिसको लेकर संबंधित अधिकारियों का डिजिटल हस्ताक्षर बनाया जा रहा है. इस प्रकार की सेवा शुरू हो जाने से भ्रष्टाचार की प्रथा में कमी आएगी. प्रमाण पत्र पर हस्ताक्षर करने वाले सभी अधिकारियों के डिजिटल हस्ताक्षर साइट पर लोड किये जा रहे हैं.

  • सोशल मीडिया पर पुलिस की नजर विवादित पोस्ट पर होगी कार्रवाई

    शिवहर : नगर थाना पुलिस ने आर्यन चौहान को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. आर्यन सनातन सेना नामक एक संगठन का प्रमुख अपने को बताता है. थानाध्यक्ष अशोक कुमार राय ने बताया कि आर्यन ने यूटू समेत अन्य साइट पर सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने वाला मैसेज पोस्ट किया था. जिसको लेकर उक्त कार्रवाई की गयी है.

  • आज मसजिदों में नमाज अदा कर मनायेंगे बकरीद का पर्व, तैयारी पूरी

    शिवहर : जिले में आज होने वाले ईद-उल-जुहा यानी बकरीद के पर्व को लेकर मुसलिम समुदाय के लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है. शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में मुसलमान भाई अपने जरुरतों के सामान की खरीदारी में जुटे हैं. वहीं नमाज अदा करने के लिए मसजिदों की साफ सफाई की तैयारी पूरी कर ली गयी है. हालांकि मुसलिम समुदाय के लोग ईद पर्व के लगभग ढ़ाई महीने के बाद बकरीद पर्व होता है. यह बलिदान का त्योहार ईद-उल-जुहा काफी उत्साहपूर्वक मनाते है.

  • बाइक की ठोकर से युवक की मौत पर हंगामा, सड़क जाम

    सोनबरसा : थाना क्षेत्र के परछहिया चौक के समीप एनएच- 77 को सोमवार की सुबह से ही ग्रामीणों ने टायर जला कर रोड जाम कर दिया. सूचना पर पहुंचे बीडीओ निरंजन कुमार व थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार पासवान ने लोगों को समझा-बुझा कर जाम समाप्त कराया. इससे पूर्व प्रदर्शनकारियों बताया कि शनिवार की शाम सीतामढ़ी की ओर से तेज रफ्तार में बाइक नंबर बीआर 30 एस 4256 से आ रहे एक व्यक्ति ने परछहिया गांव के निवासी रामपुकार महतो के पुत्र अवधेश कुमार (20) को ठोकर मार दिया,जिससे वह घटना स्थल पर बेहोश हो कर गिर गया. बाद में नजर पड़ने पर स्थानीय लोगों ने उसे इलाज के लिए स्थानीय पीएचसी में भरती कराया, जहां से चिकित्सकों ने उसे बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल व वहां से एसकेएमसीएच, मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया.

  • आन, बान व शान से लहराया तिरंगा झंडा

    शिवहर : स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिले के सभी सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों में राष्ट्रध्वज तिरंगा फहराया गया.

  • विकास की ओर निरंतर बढ़ रहा शिवहर: मंत्री

    शिवहर : स्वतंत्रता दिवस स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए कहा कि शिवहर विकास की ओर निरंतर बढ़ रहा है. शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि समेत विभिन्न क्षेत्रों में जिले का विकास हुआ है. सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में भी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करायी गयी है. प्रधानमंत्री मोदी व राज्य में नीतीश सरकार बेहतर कार्य कर रही है. जिससे बदलाव दिख रहा है. इधर जिले में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अक्षर इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में प्राचार्य प्रियंका सिंह, पेंशनर समाज कार्यालय में सचिव राम पदार्थ सिंह, जिला बार एसोसिएशन कार्यालय में महासचिव शिशिर कुमार ने झंडा फहराया. उपकार चेरिटेबुल वेलफेयर एंड एजुकेशनल सोसाइटी कार्यालय में सचिव डॉ चंद्रभूषण ने झंडा फहराया. इधर फुलकाहां स्थित पब्लिक स्कूल में प्राचार्य संतोष कुमार ने झंडा फहराया.

  • विभूतिपुर में मुखिया ने किया शिलान्यास

    विभूतिपुर : नल का जल योजना का शिलान्यास चोरा टभका में मुखिया सुलेखा कुमारी ने किया. मुखिया ने कहा, सरकार की यह बहुत ही महात्वाकांक्षी योजना है. मौके पर स्थानीय वार्ड सदस्य सह उप मुखिया रणधीर राम, विजय सिंह, जमीन दाता के पुत्र राजेश गुरूजी, धमेन्द्र कुमार, मंतोष रजक, बबलू कुमार, ललित कुमार, पंकज कुमार, आलोक कुमार, कमलेश कुमार, पंकज कुमार, अरूण कुमार आदि उपस्थित थे.

  • शिवहर में स्टेशनरी व्यवसायी की गोली मार कर हत्या

    डुमरी कटसरी(शिवहर) : श्यामपुर भटहा थाना क्षेत्र के फुलकाहा मध्य विद्यालय के पास मंगलवार की देर शाम रामवन निवासी स्टेशनरी व्यवसायी राजीव कुमार की गोली मार कर हत्या कर दी गयी. घटना में बाइक पर बैठे एसबीआई के ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक बहुआरा निवासी विनय पंडित बाल-बाल बच गये. घटना को उस समय अंजाम दिया गया जब दोनों एक ही बाइक पर सवार होकर घर लौट रहे थे. इसी दौरान फुलकाहा मध्य विद्यालय के पास दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने उन्हें घेर लिया व फायरिंग कर दी. घटना के बाद अपराधी मौके से भाग निकले. विनय किसी तरह जान बचाकर भागे. फायरिंग की

  • 925 बोतल शराब के साथ छह तस्कर धराये

    सोनबरसा : भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी 51 वीं वाहिनी एवं कन्हौली थाने की पुलिस ने मंगलवार को अलग-अलग कार्रवाई में 925 बोतल सौंफी शराब के साथ छह तस्कर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तस्कर की पहचान कन्हौली थाना क्षेत्र के विशनपुर आधार गांव निवासी चंदेश्वर कुमार, महेश साह, मो सद्दाम शेख, सहियारा थाना क्षेत्र के पुरनहिया गांव निवासी राकेश कुमार, रामनाथ ठाकुर एवं मुरहाडीह खुशनगरी टोला निवासी देवन मांझी शामिल है. एसएसबी के प्रभारी सेनानायक नवीन कुमार के निर्देश पर विशेष अभियान के तहत कार्रवाई में उक्त बरामदगी की गयी है. वहीं कन्हौली थानाध्यक्ष राकेश गोसाई के नेतृत्व में पुलिस टीम ने मुरहाडीह खुशनगरी टोला से 480 बोतल सौंफी शराब बरामद किया है. सभी मामलों में बिहार मद्य निषेध अधिनियम की धारा के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • पुरनहिया, पिपराही, तरियानी व डुमरी कटसरी अंचल में नहीं हो सकी है ऑनलाइन व्यवस्था

    शिवहर : जमीन की रजिस्ट्री में हो रहे फर्जीवाड़े पर रोक लगाने व लोगों की सुविधाओं के लिए सरकार ने एक अप्रैल से ऑनलाइन दाखिल खारिज की व्यवस्था सभी अंचलों में शुरू की है. लेकिन राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की आधी अधूरी तैयारी के कारण ऑनलाइन तो दूर ऑफलाइन भी दाखिल खारिज नहीं हो पा रही है. जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है.

  • मंडलकारा शिवहर का जेल अधीक्षक ने किया निरीक्षण

    शिवहर : नवपदस्थापित जेल अधीक्षक अमरजीत सिंह ने मंडल कारा शिवहर का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने कैदियों के शयन कक्ष, शौचालय समेत अन्य सुरक्षा बिंदुओं पर जांच की. कहा कि जेल की सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त रखना व कैदियों के लिए उपलब्ध संसाधनों को अमलीजामा पहनाना प्राथमिकता होगी.

  • निवर्तमान प्रभारी जेल अधीक्षक सम्मानित

    शिवहर : मंडल कारा शिवहर के प्रभारी जेल अधीक्षक अनिल कुमार दास ने नवपदस्थापित जेल अधीक्षक अमरजीत सिंह को कार्यभार सौंप दिया है. वरीय उपसमाहर्ता प्रभारी जेल अधीक्षक श्री दास विगत दो वर्ष से अपने कर्तव्य का निष्ठापूर्वक निर्वहन कर रहे थे. इस दौरान श्री दास के सम्मान में समारोह आयोजित किया. जिसमें विगत दो वर्षों में उनके द्वारा किये गये कार्यों की सराहना की गयी. वही फूलमाला पहनाकर व उपहार भेंट कर उन्हें सम्मानित किया गया. वही नवपदस्थापित जेल अधीक्षक का स्वागत किया गया.

  • भवन निर्माण सामग्री की महंगाई से मकान बनाना हुआ मुश्किल

    शिवहर : जिले में शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को अपना मकान बनाने का सपना काफी महंगा साबित हो रहा है. बाजारों में ईंट, बालू, गिट्टी, सीमेंट, छड़ के दामों में बेतहाशा वृद्धि होने के कारण अब लोगों को मकान बनाना काफी महंगा साबित हो रहा है.

  • बढ़ा मच्छरों का प्रकोप, नहीं हो रहा ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव

    शिवहर : जिले में पिछले दो दिनों से लगातार हो रहे वर्षा के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. वहीं अब उमस भरी गर्मी से मच्छरों का प्रकोप भी शहर से लेकर गांव तक धीरे- धीरे बढ़ने लगा है.

  • भूमि उपलब्ध नहीं रहने के कारण 19 विद्यालयों की राशि वापस

    शिवहर : शिक्षा विभाग द्वारा असैनिक योजनाओं के प्रगति प्रतिवेदन में कहा गया है कि वित्तीय वर्ष 2017-18 अतिरिक्त वर्ग कक्ष निर्माण का लक्ष्य 1938 के विरुद्ध 1895 पर कार्य प्रारंभ हुआ, जबकि 1759 पूर्ण की गयी व 136 योजनाएं निर्माणाधीन रही.

  • डिग्री कॉलेज मामले में डीएम ने प्रधान सचिव से मांगा मार्गदर्शन

    शिवहर : जिला पदाधिकारी अरशद अजीज ने शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिख कर अंगीभूत डिग्री कॉलेज शिवहर के संचालन को लेकर मार्गदर्शन मांगा है.

  • हरदिया से 76 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद

    पुपरी : स्थानीय थाने की पुलिस ने सोमवार की शाम हरदिया गांव के सरेह में एक झाड़ी से लावारिस अवस्था में रखे कुल 76 बोतल अंग्रेजी शराब पुलिस ने बरामद किया है. जानकारी के अनुसार, संध्या गश्ती के दौरान थानाध्यक्ष को सूचना मिली कि हरदिया गांव के सरेह के झाड़ी में लावारिस अवस्था में बोरा पड़ा हुआ है. स्थल पर पहुंचने के बाद थानाध्यक्ष ने बोरा की तलाशी लिया. जिसमें 180 एमएल के 35 बोतल, 375 एमएल के 22 बोतल एवं 750 एमएल के 19 बोतल विदेशी शराब हरियाणा निर्मित शराब बरामद किया गया. पुलिस ने सभी शराब को जब्त कर लिया. इस संबंध में थानाध्यक्ष कपूरनाथ शर्मा के बयान पर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. जिसमें अज्ञात लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है.

  • छोटू के घर की खिड़की-किवाड़ तक उखाड़ ले गयी पुिलस

    शिवहर/पिपराही : कुअमा कांड में जिले के चार थानों की पुलिस ने इस घटना के आरोपित कुअमा गांव निवासी छोटू सिंह, उर्फ छोटन उर्फ रितेश कुमार के घर कुर्की जब्ती वारंट तामिला कराया.

  • कुअमा कांड में कुर्की जब्ती वारंट तामिला को पुलिस तैयार

    शिवहर : कुअमा कांड को लेकर अपराधियों के विरुद्ध पुलिस कुर्की जब्ती वारंट गुरुवार को तामिला करेगी. इसके लिए पुलिस ने सारी तैयारी कर ली है. एसपी ने बताया कि कोर्ट की सारी प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है.

  • राइस मिल के मालिक का अपहरण

    शिवहर : श्यामपुर भटहां थाने के झिटकाहीं चौक के पास की महमदपुर कटसरी पंचायत के पूर्व मुखिया अनिता देवी के पति व चंदन राइस मिल्स के मालिक नंद किशोर सिंह का अहले सुबह अपहरण कर लिया गया.

  • देश में युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है केंद्र सरकार

    शिवहर : जिला युवा राष्ट्रीय जनता दल के तत्वावधान में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन समाहरणालय मैदान में किया गया. युवा राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष राजेश कुमार यादव के नेतृत्व में रोजगार नहीं तो सरकार नहीं कार्यक्रम के तहत धरना प्रदर्शन किया गया. जिला अध्यक्ष राजद सुमित कुमार उर्फ दीपू वर्मा ने कहा कि मौजूदा समय में केंद्र व बिहार सरकार हर मोरचे पर विफल साबित हुई है.पेट्रोल व डीजल का दाम सिर चढ़कर बोल रहा है. महंगाई के कारण आम लोग परेशान है.

  • कुअमा बम कांड का मुख्य आरोपित बिट्टू गिरफ्तार

    शिवहर : जिले के पिपराही थाना क्षेत्र के कुअमा गांव में वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस पर फायरिंग व बम विस्फोट मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपित कुअमा गांव निवासी बिट्टू सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. उसके पास से लोडेड देशी पिस्टल व दो मोबाइल बरामद हुआ है. एसपी संतोष कुमार ने बताया कि मीनापुर बलहा से परशुरामपुर जाने वाले पथ में उसकी गिरफ्तारी की गयी है, जबकि उसके पिता गणेश सिंह को गिरफ्तार कर पुलिस जेल भेज चुकी है. एसपी ने कहा कि उसने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. यह अपराधियों को अपने घर में ठहरा कर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना में शामिल था. घटना में एक हार्डकोर नक्सली भी शामिल था.

  • छात्रों की जिज्ञासा मंजिल को बनाती है आसान: कल्पना सम्मान समारोह

    शिवहर : नीट टॉपर कल्पना ने स्थानीय गांधी नगर भवन में आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि छात्रों की जिज्ञासा उनके मंजिल को आसान बनाती हैं. उन्होंने कहा कि खेल की जगह छात्र अगर अपनी जिज्ञासा पढ़ाई के प्रति रखें, तो अपनी मंजिल पा सकते हैं. अपना परचम देश व दुनिया में लहरा सकते हैं.

  • सांसद व विधायक के साथ जिला प्रशासन ने भी कल्पना को किया सम्मानित

    शिवहर : स्थानीय गांधी नगर भवन में टॉपर कल्पना के सम्मान में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें सांसद रमा देवी ने 11 हजार रुपये का चेक, कलम, गले का लॉकेट, शॉल एवं बुके देकर सम्मानित किया, जबकि विधायक ने गिफ्ट पॉकेट व बुके देकर सम्मानित किया. इस दौरान डीएम अरशद अजीज ने प्रशस्ति पत्र देकर जिला प्रशासन की ओर से कल्पना को सम्मानित किया, जबकि जिला ड्रग एसोसिएशन के अध्यक्ष राधाकांत गुप्ता ने 5100 रुपये देकर सम्मानित किया.

  • लगातार िनगरानी से अपराधी के गिरेबां तक पहुंची पुलिस

    शिवहर : कुअमा कांड के मामले में मोबाइल विश्लेषण व तकनीकी शाखा के द्वारा लगातार की जा रही िनगरानी से पुलिस के हाथ अपराधियों की गिरेबां तक पहुंचने लगे हैं.

  • इंसास रहने पर भी गोली नहीं चलाने पर दो जवान निलंबित

    शिवहर : एसपी संतोष कुमार ने कुअमां में पुलिस पर फायरिंग व बम कांड की घटना को अंजाम दे रहे अपराधियों पर गोली नहीं चलाने व कर्तव्य में लापरवाही को लेकर वारदात के समय ड्यूटी पर मौजूद दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. प्रकाश कुमार व अशोक कुमार वाहन चेकिंग के दौरान थानाध्यक्ष राकेश कुमार के साथ सहयोग में मौजूद थे. जब अपराधियों ने वाहन जांच के दौरान थानाध्यक्ष पर फायरिंग व बम विस्फोट किया, उस दौरान दोनों ने जवाबी कार्रवाई में एक भी गोली नहीं चलायी. उनके पास इंसास रायफल थी. इसे गंभीरता से लेते हुए एसपी ने उन्हें निलंबित कर दिया है.

  • शिवहर : वाहन जांच के दौरान पुलिस पर फायरिंग, बम विस्फोट

    शिवहर : पिपराही थाने के कुअमां गांव में वाहन जांच के दौरान स्कॉर्पियो सवार अपराधियों ने पुलिस पर फायरिंग की. इस दौरान पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की. इसके बाद अपराधियों ने बम विस्फोट किया.

  • शिवहर में वाहन जांच के दौरान पुलिस पर फायरिंग, बम विस्फोट

    शिवहर/औराई : जिले के पिपराही थाने के कुअमां गांव में वाहन जांच के दौरान स्कॉर्पियो सवार छह अपराधियों ने पुलिस पर फायरिंग की. इस दौरान पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की. गोलीबारी के बाद अपराधियों ने बम विस्फोट किया. इसके बाद अपराधी पुलिस की गाड़ी लेकर फरार हो गये. पुलिस ने अपराधियों की स्कॉर्पियो बीआरजीरो 6 एससी 3647 जब्त कर ली.

  • शिवहर : मुठभेड़ के बाद थाने की गाड़ी लेकर फरार हुए अपराधी, जिले की सीमाएं सील

    बिहार के शिवहर जिले के पिपराही थाना क्षेत्र के कुआंमां गांव स्थित मिडिल स्कूल के समीप शुक्रवार की सुबह अपराधियों ने मुठभेड़ के बाद फिल्मी स्टाईल में घटना को अंजाम देते हुए पुलिस की गाड़ी ले उड़े. वहीं खुद लाचार पा कर पुलिस टीम ने मंदिर में छीप कर अपनी जान बचाई. हालांकि गनीमत की बात यह है कि पुलिस उक्त गाड़ी को पकड़ने में सफलता मिल गयी है. अपराधियों के मनसुबे को देखते हुए चश्मदीदों की माने तो अपराधी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में आये थे. घटना के बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है.

  • 348 लीटर देशी शराब जब्त कार्रवाई . समकालीन अभियान में 10 लोग गिरफ्तार

    शिवहर : एसपी संतोष कुमार के निर्देश पर समकालीन अभियान के तहत पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. कुल चार कांड प्रतिवेदित किये गये हैं, जबकि 110 बोतल नेपाली देशी शराब के साथ कुल 348 लीटर देशी शराब पुलिस ने बरामद किया है.

  • 48 बोतल शराब के साथ कारोबारी गिरफ्तार

    पुपरी : थाने की पुलिस ने रविवार की शाम गश्ती के क्रम में हरिहरपुर चौक के पास से नेपाली शराब के साथ एक बाइक सवार कारोबारी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार राहुल कुमार डुम्हारपट्टी गांव का रहनेवाला है. थानाध्यक्ष कपूरनाथ शर्मा ने बताया कि उक्त कारोबारी के पास से 48 बोतल नेपाली सौंफी शराब बरामद किया गया है. इस संबंध में थानाध्यक्ष के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. जिसमें गिरफ्तार युवक के अलावा लव कुमार, उदय मंडल समेत सात लोगों को आरोपित किया गया है.

  • अवांछित की तलाश में बैंकों का पुलिस ने लिया जायजा

    शिवहर : नगर थानाध्यक्ष अशोक कुमार राय के नेतृत्व में पुलिस टीम ने विभिन्न बैंकों का जायजा लिया. पुलिस ने इस दौरान जांच किया कि कोई अवांछित व्यक्ति बैंक परिसर में तो नहीं है. वैसे लोग जिनको बैंक से संबंधित कोई काम नहीं है. बाबजूद इसके वे बैंक या उसके आस पास देखे जा रहे हैं. उनपर नकेल कसने के लिए पुलिस टीम ने बैंक का जायजा लिया. इस दौरान यूको बैंक शिवहर के शाख प्रबंधक धीरज कुमार झा ने थानाध्यक्ष को बैंक की सुरक्षा व्यवस्था,सीसीटीवी कैमरे, सायरण बजाकर सायरण की स्थिति की जानकारी दी. यूको बैंक की सुरक्षा व्यवस्था पर थानाध्यक्ष ने संतोष व्यक्त किया.

  • शराब पीकर हंगामा करते गिरफ्तार

    सुरसंड : भिट्ठा ओपी की पुलिस ने रविवार को श्रीखंडी भिट्ठा गांव से शराब पीकर हंगामा करते एक युवक को गिरफ्तार कर लिया. उसकी पहचान श्रीखंडी भिट्ठा गांव निवासी पुलकित मिश्र के पुत्र वकील मिश्र के रूप में हुई है. सअनि आशनारायण प्रसाद ने गिरफ्तार आरोपित के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करते हुए उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

  • चोरी मामले में आठ गिरफ्तार

    शिवहर : एसपी संतोष कुमार द्वारा गठित विशेष टीम ने चोरों के अंतर जिला गिरोह का पर्दाफास किया है. चोरी की घटना को अंजाम देने के मामले में पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. जिसमें शिवहर वार्ड 3 निवासी पवन कुमार, वार्ड 4 निवासी मुरारी कुमार, सुनील सोनी व केशव साह को चोरी के समान के साथ गिरफ्तार किया गया है.

  • चिकित्सक से जवाब-तलब करेंगे सिविल सर्जन

    शिवहर : डीएम अरशद अजीज की अध्यक्षता में मध्य विद्यालय तरियानी छपड़ा में एक शिविर में समीक्षा बैठक आयोजित की गयी. शिविर में पंचायत में क्रियाशील योजनाओं की समीक्षा की गयी. वहीं लोगों द्वारा उठाये गये समस्याओं का त्वरित समाधान किया गया. शिविर में पंचायत समिति सदस्य पंकज कुमार ने कहा कि विद्युत विभाग के अभियंता पंचायत समिति की बैठक में उपस्थित नहीं होते हैं. वही मध्य विद्यालय तरियानी छपड़ा मुख्य पथ में सड़क के बीच में बिजली का खंभा होने के कारण कभी भी दुर्घटना हो सकती है. अनुसूचित जाति टोला वार्ड 15 में कई माह से बिजली का तार टूटा हुआ है, जिससे कभी भी दुर्घटना हो सकती है. डीएम ने इसे गंभीरता से लेते हुए

  • लोक शिकायत निवारण मामले में शिवहर सूबे में प्रथम

    शिवहर : जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी मनन राम को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोक सेवाओं के आवेदनों के बेहतर निष्पादन के लिए सम्मानित किया है.

  • विश्व पर्यावरण दिवस पर डीएम और एसपी ने किया वृक्षारोपण

    शिवहर : विश्व पर्यावरण दिवस पर जिले में विभिन्न सार्वजनिक स्थलों पर वृक्षारोपण किया गया. डीएम अरशद अजीज व पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने समाहरणालय मैदान में वृक्षारोपण किया.

  • आवास योजनाओं का शत-प्रतिशत लक्ष्य पूरा करें

    शिवहर : सरकार के सचिव ग्रामीण विकास विभाग के निर्देश के आलोक में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के कार्यान्वयन में प्रगति लाने को लेकर एवं इंदिरा आवास योजना के अंतर्गत निर्माणाधीन आवासों को पूर्ण कराने के उद्देश्य से डीएम अरशद अजीज की अध्यक्षता में विशेष बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें इंदिरा आवास योजना को गति लाने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये. बैठक में इंदिरा आवास निर्माण योजना की समीक्षा में पाया गया कि वित्तीय वर्ष 2012- 13 से 2015- 16 तक कुल 14893 स्वीकृत आवास में से प्रथम किस्त शत-प्रतिशत भुगतान कर दिया गया है. जबकि 9343 आवास पूर्ण हुआ है. वही लगभग 5550 इंदिरा आवास अपूर्ण है .बैठक वित्तीय वर्ष 20 16 -17 एवं वित्तीय वर्ष 17 18 में प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा की गयी. दोनों योजनाओं में आवास की पूर्णता की स्थिति संतोषजनक नहीं रहने पर चिंता प्रकट किया गया. समीक्षा में यह पाया गया कि लक्ष्य वापस नहीं किए जाने के कारण जिले का प्रतिशत कम है .

  • नीट में िबहार की बेटी कल्पना टॉपर बायोलॉजी में मिले 360 में 360 अंक

    पटना/शिवहर : बिहारी प्रतिभा ने एक बार फिर अपना परचम लहराया है. नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) में शिवहर जिले के नरवारा गांव की छात्रा कल्पना कुमारी ने देश भर में टॉप किया है. उसने 99.999921 परसेंटाइल हासिल किया है. कल्पना को कुल 720 में से 691 अंक मिले हैं. बायोलॉजी में 360 में से 360, फिजिक्स में 180 में से 171 अंक और केमेस्ट्री में 180 में से 160 अंक मिले हैं. कल्पना के पिता राकेश मिश्रा टीचर ट्रेनिंग कॉलेेज, डुमरा सीतामढ़ी में इंस्पेक्टर हैं, जबकि माता ममता देवी कन्या मध्य विद्यालय, शिवहर में शिक्षक हैं. सीबीएसई की ओर से जारी टॉप-50 की सूची में कल्पना के अलावा बिहार के अन्य किसी विद्यार्थी का नाम शामिल नहीं है. नवोदय विद्यालय से की थी 10वीं

  • जोकीहाट उपचुनाव पर विपक्ष की अलग-अलग प्रतिक्रिया

    मोदी मुक्त हो रहा भारत : कांग्रेस शिवहर : जोकीहाट उपचुनाव के नतीजे मिलने के बाद जिला कांग्रेस अध्यक्ष मोहम्मद असद ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अब हमारा देश भारत मोदी मुक्त होने के ओर बढ़ चला है.

  • अगलगी में घर राख

    पुरनहिया : बराही जगदीश पुनर्वास गांव के वार्ड 10 में गुरु वार की अर्द्धरात्रि में अचानक लगी आग से चंदन भगत के फूस, खपरैल निर्मित घर जलकर पूरी तरह राख हो गया, जबकि अन्य दो परिवार के घरों को भी आंशिक क्षति पहुंची है.

  • मरदा नदी के तटबंध की मरम्मत कराने की मांग

    पुपरी : प्रखंड क्षेत्र के भिठ्ठा धरमपुर पंचायत के उत्तरी भाग से होकर प्रवाहित होने वाली मरहा नदी के तटबंध की मरम्मत को लेकर जगजननी हिम्युनिटी फाउंडेशन के अध्यक्ष रंजीत कुमार मुन्ना ने प्रधान सचिव आपदा प्रबंधन विभाग, पटना, को आवेदन पत्र भेज कर उक्त क्षतिग्रस्त तटबंध की मरम्मत बरसात से पूर्व कराने की मांग की है.

  • दीमक की तरह डीलर चट कर गया सैकड़ों क्विंटल खाद्यान्न, उठे सवाल

    सोनबरसा : प्रखंड की इंदरवा पंचायत का डीलर भोला पासवान ने उपभोक्ताओं की हकमारी की है. उसने दीमक की तरह सैकड़ों क्विंटल खाद्यान्न चट कर गया है. इसका खुलासा जांच के बाद हुआ है. इस बीच, उपभोक्ताओं ने संबंधित अधिकारियों पर भी सवाल उठाया है और कहा है कि एमओ द्वारा बीच -बीच में डीलर की दुकान का निरीक्षण किया गया होता तो उनकी हकमारी नहीं होती.

  • ओएनजीसी ने पेट्रोलियम पदार्थ की खोज को लूज डायनामाइट किया विस्फोट

    शिवहर : ओएनजीसी जिले के कुशहर, मोहारी सरेह समेत अन्य स्थानों में पेट्रोलियम पदार्थों की खोज प्रारंभ कर दी है. गूगल मैप व जीपीएस के माध्यम से संभावित क्षेत्रों की तलाश ओएनजीसी की टीम कर रही है. बुधवार को जिलेे के कुशहर गांव में पहुंची ओएनजीसी टीम ने अपने उपकरणों से दर्जनों जगहों पर बोरिंग करने के बाद उसके अंदर डायनामाइट से विस्फोटक किया. इस विस्फोट का असर आसपास के गांवों में भी देखा जा रहा है. धरती में हल्की सी कंपन हो रही है. कुशहर में विस्फोट के समय देखने के लिए गांव के लोगों की भीड़ गांव से निकलकर सरेह में नजर आने लगी है.

  • योजनाओं में कोताही बर्दाश्त नहीं

    पुरनहिया : डीएम अरशद अजीज ने प्रखंड कार्यालय कक्ष में मुख्यमंत्री के सात निश्चय अंतर्गत जल नल योजना, मनरेगा एवं शौचालय निर्माण को लेकर मुखिया के साथ विशेष परिचर्चा की.

  • माधोपुर छाता में स्वच्छता अभियान रैली निकाली

    शिवहर : युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार नेहरू युवा केंद्र शिवहर के तत्वावधान में स्वच्छ भारत समर इंटर्नशिप कार्यक्रम के अंतर्गत आदर्श युवा संघ एवं राजकीय मध्य विद्यालय, माधोपुर छाता के द्वारा जिले के तरियानी प्रखंड के माधोपुर छाता ग्राम में स्वच्छता अभियान रैली निकाली गयी.

  • बोखड़ा में थाना भवन निर्माण का रास्ता आसान

    बोखड़ा : प्रखंड के खड़का वसंत उत्तरी पंचायत में थाना भवन के निर्माण की कागजी प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. इसको लेकर वरीय अधिकारियों द्वारा वर्ष 2007 में स्थानीय सीओ को एक एकड़ सरकारी जमीन चिह्नित कर रिपाेर्ट करने का निर्देश दिया गया था, अब तक इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं हो पायी थी, पर गत सप्ताह सीओ भाग्यनारायण राय ने थाना भवन निर्माण के लिए एक एकड़ सरकारी जमीन को चिह्नित कर डीसीएलआर को प्रस्ताव भेज दिया.

  • शराब के साथ कारोबारी समेत आठ लोग धराये

    शिवहर : पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार के निर्देश पर चलाये गये शराब कारोबारियों अपराधियों के विरुद्ध अभियान में 52 लीटर शराब के साथ पुलिस ने शराब कारोबारी समेत शराब सेवन के जुर्म में आठ को गिरफ्तार किया है.

  • लोक अदालत भवन के लिए जमीन उपलब्ध करायेगा जिला प्रशासन

    शिवहर : जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव जज राम सुजान पांडे ने जिला पदाधिकारी अरशद अजीज से मुलाकात कर लोक अदालत भवन निर्माण हेतु जमीन उपलब्ध कराने का आग्रह किया है. डीएम ने इस दिशा में सकारात्मक सहयोग का आश्वासन दिया है. इस दौरान बातचीत के क्रम में डीएम ने कहा कि ऐसे लोग जो पैसे के अभाव में वकील रहने रखने में असमर्थ हैं .उनके लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकार निशुल्क वकील की उपलब्धता सुनिश्चित करायें. सचिव ने कहा कि किस तरह के आवेदन प्राप्त होने पर जरुरतमंद गरीबों की सहायता निशुल्क वकील उपलब्ध कराकर किये जाने का प्रावधान है.

  • प्रधानमंत्री के सात सूत्री प्रोग्राम से होगा किसानों का उत्थान

    शिवहर : प्रखंड परिसर में गुरूवार को खरीफ महा अभियान महोत्सव 2018 का आयोजन किया गया. प्रखंड प्रमुख भोला साह, प्रखंड कृषि पदाधिकारी गोपाल शंकर पाठक ,कृषि वैज्ञानिक राजेंद्र प्रसाद ,मुखिया ताजपुर चंदन कुमार सिंह ,उप प्रमुख उषा देवी ,भाजपा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष डॉ राम बहादुर प्रसाद गुप्ता,सानील कुमार सिंह ने सामूहिक रुप से दीप जलाकर कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया .

  • यक्ष्मा केंद्र में एमओटीसी चिकित्सक नहीं, मरीजों काे परेशानी

    शिवहर : सदर अस्पताल स्थित जिला यक्ष्मा केंद्र में एमओटीसी के बिना ही यक्ष्मा केंद्र में मरीजों का इलाज किया जाता है. वर्ष 2016 के पूर्व संविदा पर बहाल एमओटीसी डॉ भूपेंद्र कुमार यहां मरीजों की चिकित्सा सेवा मुहैया कराते थे. जिनकी नियुक्ति विभाग द्वारा नियमित चिकित्सक के रूप में सदर अस्पताल में कर दी गयी. उसके बाद से अब यहां टेक्निशियन व एसटीएस ही मरीजों की जांच करते हैं. चौकाने वाली बात है कि मरीजों को इनके जांच के आधार पर दवा भी खिलायी जाती है.

  • एरिया कमांडर रामबाबू पर पुलिस की चौकस नजर

    शिवहर : शिवहर में नक्सली गतिविधियों पर फिलहाल विराम लगा हुआ है. सरकार भी शिवहर को नक्सल मुक्त जिला मान चुकी है. किंतु पुलिस आज भी सतर्क है.

  • भुगतान में विलंब करने पर लाभार्थियों ने बीडीओ को घेरा

    पुरनहिया : प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत चयनित अभिराजपुर बैरिया पंचायत के दर्जनों लाभार्थियों ने राशि भुगतान नहीं किये जाने को लेकर प्रखंड कार्यालय परिसर के बाहर प्रदर्शन किया.

  • निर्धारित समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीद नहीं होने से किसानों में छायी मायूसी

    पुपरी : केंद्र सरकार की ओर किसानों की फसल पर लागत के दोगुना मूल्य देने की घोषणा की जा रही है, पर प्रखंड क्षेत्र में एक माह से अधिक समय गुजर जाने के बावजूद अब तक सरकार द्वारा निर्धारित गेहूं के समर्थन मूल्य 1735 रुपये प्रति क्विंटल की दर से खरीद शुरू नहीं हो सकी है, जिसके चलते किसानों में मायूसी छायी हुई है.

  • 'मां' शब्द में सागर से भी अधिक गहराई

    शिवहर : अक्षर इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में मदरर्स डे के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया.जहां बच्चों ने सांस्कृतिक व रंगारंग कार्यक्रमों के द्वारा समा बांध दी .इस दौरान छात्रा तान्य तारा व वैष्णवी ने सैया जी से मेरा ब्रेकअप हो गया गीत पर रिकॉडिंग डांस करते खूब तालियां बटोरी.

  • जूस पिला कर शिक्षकों का अनशन तुड़वाया

    तरियानी : प्रखंड में परिवर्तनकारी शिक्षक महासंघ का जारी अनशन समाप्त हो गया है. सेवा सत्यापन एवं अन्य मांगों पर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, तरियानी सेवा सत्यापन में मेरी भूमिका नहीं कि जिद से पीछे हटे गये. जैसे ही परिवर्तनकारी शिक्षक महासंघ के द्वारा अनशन का कार्य शनिवार को प्रारंभ किया गया. वैसे ही प्रखंड संसाधन केन्द्र, तरियानी के कर्मियो की बेचैनी बढ़ने लगी. प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, तरियानी के यहां नहीं रहने के कारण फोन पर बात का दौर प्रारंभ हुआ.

  • जदयू की बैठक में पार्टी को मजबूती प्रदान करने पर िदया गया बल

    शिवहर : जदयू व्यावसायिक प्रकोष्ठ की बैठक विधायक मोहम्मद सरफुद्दीन के कार्यालय कक्ष में आयोजित की गई. बैठक की अध्यक्षता वीरचंद्र प्रसाद बीरू ने की. बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा चलाए गए विभिन्न कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी गई. कहा गया कि सामाजिक सोच में बदलाव के लिए जारी शराबबंदी सफल रहा. सात निश्चय योजना पर विस्तार से प्रकाश डाला गया . पार्टी को मजबूती प्रदान करने पर बल दिया गया. कहा गया कि पंचायत स्तर पर कार्यक्रम एवं बैठक आयोजित कर सरकार की नीतियों एवं योजनाओं से लोगों को अवगत कराया जाए .ताकि पार्टी को मजबूती प्रदान की जा सके. बैठक में गौरी शंकर प्रसाद कनौजिया ,जिला प्रभारी महेश्वर प्रसाद, जनार्दन प्रसाद साह, राकेश कुमार योगिंदर साह, उदित नारायण महासेठ, संजय साह, अरविंद राय समेत कई मौजूद थे.

  • गांव के युवा स्वच्छता लाने के लिए करेंगे सौ घंटे काम

    शिवहर : नेहरू युवा केंद्र के राज्य निदेशक कुमारी ज्योत्स्ना के निर्देश के अनुसार स्वच्छ भारत ग्रीष्मकालीन इंटनर्शिप अभियान के तहत स्वच्छता अभियान चलाना है. इस तैयारी को लेकर शुक्र वार को जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ध्रुव कुमार सिंह की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई. जिसमें कहा गया कि स्वच्छता गतिविधियों पर आधारित युवाओं को 100 घंटे अभियान चलाना है .युवा क्लब के सदस्य सौ घंटे तक स्वच्छता पर काम कर लोगों को जागरूक करेंगे.

  • शिवहर से 2000 से अधिक कार्यकर्ताओं की हो भागीदारी

    शिवहर : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी एवं अखिल भारतीय फॉरवार्ड ब्लॉक की संयुक्त बैठक स्थानीय कार्यालय कलावती भवन में आयोजित की गई. बैठक की अध्यक्षता भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सचिव शत्रुघ्न साहनी व अखिल भारतीय फॉरवर्ड ब्लॉक के महासचिव धर्मेंद्र कुमार ने किया. बैठक में निर्णय लिया गया कि केंद्र सरकार तथा बिहार की नीतीश सरकार किसान एवं मजदूरों के साथ वादा खिलाफी कर रही हैं .वादा करके केंद्र की सरकार काॅरपोरेट घरानों को बढ़ावा दे रही है .

  • पीएम आवास योजना का मकान अधर में

    पुपरी : पीएम आवास योजना के तहत शहरी क्षेत्र में निवास करने वाले लोगों को आवास मुहैया कराने के उद्देश्य से व विभागीय निर्देश पर शहरी क्षेत्र का सर्वे किया गया. बाद में वर्ष 2016-17 में आवास बनाने को लेकर प्राप्त कुल 400 आवेदनों के विरूद्ध 254 आवेदनों पर स्वीकृति प्रदान की गयी. ऐसे लाभुकों को कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद मकान बनाने के लिए उन्हें प्रथम व द्वितीय किस्त दिया भी गया , पर आवंटन के अभाव में उक्त लाभुकों को अब तक तीसरे किस्त का भुगतान नहीं हो पाया है,

  • अब दक्षता परीक्षा में तीन बार फेल शिक्षकों की सेवा होगी बहाल

    पुपरी : अब तीन बार में से दक्षता परीक्षा में फेल नियोजित शिक्षक भी सुप्रीम कोर्ट के अगले आदेश तक सेवा में बने रहेंगे. यह आदेश सुप्रीम कोर्ट का है. लिये गये अपने निर्णय में उच्चतम न्यायालय ने कहा है कि इस बात को लेकर अब तक जिन शिक्षकों को हटा दिया गया है, उन्हें फिर से सेवा में लिया जाय. ऐसे शिक्षकों को छह माह का प्रशिक्षण दिया जायेगा.

  • मैत्री बस सेवा शुरू, लोगों में छायी खुशी

    सुरसंड : भिट्ठामोड़ स्थित भारत-नेपाल सीमा पर शुक्रवार को शुभारंभ हुए नेपाल-भारत मैत्री बस सेवा का जोरदार स्वागत किया गया. नेपाल के जनकपुर धाम से अयोध्या के लिए जाने वाली भारतीय व नेपाली दोनों नंबर अंकित किया हुआ बीए- 1 पीए 0371, बा 1 प 1361 व ना 5 ख 6411 तथा उक्त दोनों बसों के अलावे आपात कालीन सेवा के लिए साथ-साथ चल रहे बस नं यूपी 14 एफटी 4029 पर सवार होकर आए नेपाल के प्रदेश दो के गृह राज्य मंत्री सरोज कुमार सिंह, अर्थ मंत्री उषा यादव, डिप्टी मेयर रीता कुमारी मिश्रा को भिट्ठा ओपी के निकट उपस्थित भारतीय अधिकारियों ने माला पहनाकर व गुलदास्ता देकर स्वागत किया.

  • गैंगरेप के चार आरोपितों को 20 वर्ष का सश्रम कारावास

    शिवहर : अपर जिला सत्र न्यायाधीश राजेश कुमार ने पुरनहिया थाना कांड संख्या 25/17 गैंगरेप के मामले में चार अभियुक्तों को 20-20 वर्ष की सजा सुनायी है. 50 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया है. न्यायालय ने आरोपित पांच अभियुक्तों में से चार दोस्तियां निवासी प्रवीण साह, कटैया निवासी अजीत पासवान उर्फ पप्पू पासवान, मिथुन पासवान, विकास पासवान को 20 वर्ष की सश्रम कारावास व 50 हजार रुपये आर्थिक दंड की सजा सुनायी है, जबकि कटैया गांव निवासी चंदन कुमार को नाबालिग माना गया है. उसका विचरण किशोर न्याय परिषद शिवहर के न्यायालय में विचाराधीन है.

  • गैंगरेप मामले में 4 आरोपितों को 20-20 साल की कैद, नवविवाहिता से ऑटो में किया था सामूहिक दुष्कर्म

    शिवहर : बिहार के शिवहर में आज अपर जिला सत्र न्यायधीश राजेश कुमार ने पुरनहिया थाना क्षेत्र में 28 अप्रैल 2017 को हुए गैंग रेप मामले में सभी आरोपियों प्रवीण कुमार, मैथु पासवान, चंदन कुमार और अजित पासवान को धारा 376 डी तहत 20-20 साल और पच्चास हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है. ज्ञात जो कि जिले की पुरनहिया थाना क्षेत्र के दोस्तियां गांव के 22 वर्षीय नवविवाहिता के साथ पांच लोगों ने मिलकर 28 अप्रैल को सामूहिक बलात्कार किया था. जिसमे एक नाबालिग था. आरोपियों ने घटना को अंजाम पीड़िता के दीदी के ससुराल सीतामढ़ी से रीगा ले जाने के दौरान टेम्पू में दिया था.

  • महिला के शव बरामद होने के बाद जांच में जुटी पुलिस

    शिवहर : पिपराही थाना क्षेत्र के धनकौल पैक्स कार्यालय के पास एक महिला के शव बरामद होने के बाद जांच में जुटी पुलिस ने हत्या की गुत्थी सुलझा ली है. अनुसंधान में मृतक महिला के पति धनकौल निवासी विकास कुमार सिंह के साथ भैंसूर व पुत्र की हत्या में संलिप्तता की बात सामने आयी है.

  • आज से बंटेगी पेशन की राशि

    शिवहर : जिले के डुमरी कटसरी प्रखंड में आधार कार्ड बनाने के लिए बीडीओ ने शिविर की तिथि निर्धारित कर दी है. बीडीओ अरुण कुमार ने. बताया कि मकसूदपुर करड़िया पंचायत के कन्या मध्य विद्यालय करड़िया में चार मई से छह मई तक सुबह नौ बजे से पांच बजे तक शिविर में आधार कार्ड बनाने का कार्य किया जाएगा, जबकि मकसूदपुर करड़िया पंचायत के मध्य विद्यालय लालगढ़ में सात मई से 10 मई तक शिविर लगाकर आधार कार्ड बनाया जाएगा. महमदपुर कटसरी पंचायत के लोग प्रखंड कार्यालय डुमरी कटसरी स्थायी आधार केंद्र में 11 मई से 14 मई के बीच शिविर में अपना आधार कार्ड बनवाएंगे,

  • युवती से दुष्कर्म मामले में पांच वर्ष सश्रम कारावास

    डुमरा कोर्ट : विकलांग युवती से छेड़खानी के एक मामले में एडीजे द्वितीय शिव कुमार शुक्ला ने गुरुवार को दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद बाजपट्टी थाना क्षेत्र के मधुबन बाजार निवासी मांझी साह के पुत्र पप्पू साह को भादवि की धारा 354 में पांच वर्ष की सश्रम कारावास व 10 हजार रुपये अर्थदंड लगाया है.

  • मंडलकारा की सुरक्षा व्यवस्था का एसपी ने किया निरीक्षण

    शिवहर : एसपी संतोष कुमार ने शिवहर मंडल कारा का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था,सीसीटीवी कैमरों की अद्यतन स्थिति, रोशनी समेत सुरक्षा दृष्टिकोण से अहम बिंदुओं पर जानकारी ली. इस दौरान एसपी ने कर्मियों व बीएमपी जवानों की तैनाती उपस्थिति आदि की जानकारी ली व उपस्थिति पंजी की जांच की.

  • चालक साहब हेलमेट खरीद कर लाइये या दीजिए जुर्माना

    शिवहर : स्थानीय जीरो माइल चौक पर एसडीओ आफाक अहमद व एसडीपीओ प्रितिश कुमार द्वारा वाहन चेकिंग किया गया. चेकिंग के दौरान विशेषकर हेलमेट की चेकिंग की गयी. इस दौरान बिना हेलमेट के वाहन चेकिंग करने वालों को दो विकल्प दिया गया.

  • 45 बोतल शराब के साथ हिस्ट्रीशीटर शराब कारोबारी चंद्रिका गिरफ्तार

    शिवहर : एसपी संतोष कुमार के नेतृत्व में शराब कारोबारियों व अपराधियों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया जा रहा है. जिसमें पिपराही व शिवहर थाना क्षेत्र को लक्षित किया गया है.

  • पंचायत का हक छीन रही मोदी सरकार: कांग्रेस

    शिवहर : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्णय के आलोक में जिला पंचायती राज प्रकोष्ठ की बैठक हक मार्केट स्थित पार्टी कार्यालय में मंगलवार को आयोजित की गयी. जिसमें जिले के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया. जहां वर्ष 1993 में संविधान में हुए 73 वें एवं 74 वें संशोधन की 25 वीं वर्षगांठ मनायी गयी.

  • राम व जानकी राष्ट्र के प्रतीक राजनीति से जोड़ना अनुचित

    सुरसंड : धरा से पैदा होकर धरा में ही समाहित हुई जगत जननी मां जानकी की प्रकाट्य स्थली पुनौराधाम को विश्व पटल पर लाने के लिए सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बधाई के पात्र हैं.

  • बच्चों के विवाद में महिला से मारपीट

    डुमरा कोर्ट : नगर थाना क्षेत्र के नया मोहल्ला फुलमत माई स्थान वार्ड संख्या-एक में बच्चों के विवाद में एक महिला को मारपीट कर जख्मी कर दिया. जख्मी चिंता देवी ने कोर्ट में मुकदमा दर्ज करायी है. जिसमें गांव के ही संजय गुप्ता, विद्या देवी, गुड़िया कुमारी, राजन कुमार समेत अन्य को आरोपित किया है. बताया है कि पोखर में स्नान करने के क्रम में बच्चों के बीच विवाद हुआ था. शिकायत करने पर आरोपितों ने चिंता देवी को मारपीट कर जान से मारने की कोशिश की.

  • महिला हेल्पलाइन के आकड़ों पर गौर करेंगे

    शिवहर : जिले में घरेलू विवाद दिन प्रतिदिन बढ़ रहे है. महिला हेल्पलाइन के आकड़ों पर गौर करेंगे, तो वर्ष 2016 -17 में 49 मामले दर्ज किये गये, जबकि वर्ष 2017-18 में बढ़कर दर्ज किये गये मामलों की संख्या 54 पर पहुंच गयी है. जिले में वर्ष 2010 से महिला हेल्पलाइन कार्य कर रही है. अब तक 420 मामले दर्ज किये गये हैं, जिसमें करीब 14 मामले लंबित है. परियोजना प्रबंधक रानी कुमारी, काउंसेलर आशा कुमारी ने बताया कि अधिकतर मामले भरण -पोषण व घरेलु हिंसा से संबंधित है. करीब पांच मामले पेंचीदा है. जिसमें काउंसेलिंग के बावजूद पीड़िता के परिजन सहयोग करने को तैयार नहीं दिख रहे हैं.

  • साइकिल पर गांव-गांव घूम कर बेचता था बर्फ

    पुपरी : थाना क्षेत्र के बाजीतपुर गांव में बुधवार की देर शाम अपराधियों ने एक युवक की हत्या कर शव फेंक दिया. मृतक की पहचान जलालपुर बैंगरा निवासी स्व जीवछ दास के पुत्र रामलाल दास(32) के रुप में की गयी है. वह साइकिल पर गांव-गांव घूमकर बर्फ बेचने का काम करता था. गुरुवार की सुबह बौरा बाजीतपुर पंचायत के बैरवा टोला बांध के किनारे शव बरामद किया गया. सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष कपूरनाथ शर्मा, अनि बबन प्रधान पुलिस बल के साथ पहुंचकर छानबीन की.

  • घरेलू विवाद मामले में प्रतिवेदन सुपुर्द कर कोर्ट से मांगा इंसाफ

    शिवहर : जिले में घरेलू विवाद दिन प्रतिदिन बढ़ रहे है. महिला हेल्पलाइन के आकड़ों पर गौर करेंगे, तो वर्ष 2016 -17 में 49 मामले दर्ज किये गये, जबकि वर्ष 2017-18 में बढ़कर दर्ज किये गये मामलों की संख्या 54 पर पहुंच गयी है. जिले में वर्ष 2010 से महिला हेल्पलाइन कार्य कर रही है. अब तक 420 मामले दर्ज किये गये हैं, जिसमें करीब 14 मामले लंबित है.

  • कार्यसमिति गठित कर जिला कार्यालय को सौंपें सूची

    शिवहर : भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में मंडल अध्यक्षो, मंडल प्रभारियों एवं मंच मोर्चा के जिला अध्यक्षो की बैठक भाजपा जिला अध्यक्ष संजीव पांडेय की अध्यक्षता में आयोजित की गई. बैठक में पार्टी के आगामी कार्यक्र मो के बारे में विस्तृत रूप से चर्चा की गई .वही सभी मंच मोर्चा के जिला अध्यक्षांे एवं मंडल अध्यक्षों को यह निर्देश दिया गया कि 30अप्रैल2018 तक मंडलो में सभी मंच, मोर्चा के कार्यसमिति की गठन कर जिला को सुचि समर्पित करें. साथ ही मंच मोर्चा के जिला कार्यकारिणी की बैठक अप्रैल के अंतिम सप्ताह तक करने का निर्णय लिया गया.

  • ये है आयुर्वेदिक अस्पताल, यहां नहीं होता उपचार

    शिवहर : जिले के माधोपुर छाता गांव स्थित आयुवेर्दिक अस्पताल लोगों को स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने में नाकारा साबित हो रहा है. ग्रामीण छात्र शिवम सिंह ने बताया कि 28 अप्रैल 1994 को तत्कालीन सीतामढ़ी के समाहर्ता द्वारा इस अस्पताल का उद्घाटन किया गया. किंतु आज तक किसी चिकित्सक या स्वास्थ्य कर्मी को इस अस्पताल में डयूटी करते नहीं देखा गया है.

  • फसलों के प्रभेदों की मिली जानकारी

    शिवहर : मध्य विद्यालय कमरौली के प्रांगण में अग्रणी बैंक ऑफ बड़ौदा,जीविका एवं बड़ौदा स्वरोजगार विकास संस्थान के तत्वावधान में किसान दिवस के अवसर पर शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें अग्रणी बैंक प्रबंधक अवधेश कुमार पांडेय,आरसेटी के निदेशक अजय कुमार झा,जीविका के एसी सुशांत कुमार,सीसी जगदीश प्रसाद आर्य,विधिक परामर्शदाता दिपक कुमार सिन्हा एवं अन्य सदस्य सम्मानित हुए.

  • मुखिया के निरीक्षण में गायब मिले प्राचार्य

    शिवहर : प्रखंड क्षेत्र के राजकीय मध्य विद्यालय सुगिया कटसरी जागीर का बुधवार को मुखिया इमामुद्दीन,उपमुखिया उदय झा सहित कुछ ग्रामीण ने औचक निरीक्षण किया. जिसमें बताया गया कि विद्यालय के प्राचार्य रामभरोस ठाकुर बिना किसी सूचना के एक माह से गायब है, किंतु कभी कभी विद्यालय आकर उपस्थिति पंजी पर अपनी उपस्थिति दर्ज कर लेते हैं. उनके प्राचार्य होने के कारण कोई आवाज नहीं उठती है. मामला दब कर रह जाता है

  • खानापूर्ति तक सिमटी मिनी जलापूर्ति योजना

    शिवहर : एक ओर सरकार हर घर नल का जल पहुंचाने के लिए लगातार प्रयत्नशील है, किंतु विभागीय उदासीनता के कारण जलापूर्ति की योजनाएं महज खानापूर्ति तक सिमट कर रह गयी है. नल जल की मिनी जलापूर्ति योजना पर भले ही सरकार पानी की तरह पैसा बहा रही हो. किंतु धरातल पर योजना उद्देश्य से भटकता नजर आ रहा है. जिले के तरियानी प्रखंड स्थित अटकोनी पंचायत में अनदेखी के कारण लोग नल के जल का लाभ नहीं ले पा रहे हैं. दरअसल मिनी जलापूर्ति योजना के तहत पीएचइडी विभाग के द्वारा योजना की शुरुआत की गयी.

  • गांव-गांव तक पहुंचायें बाबा साहेब का संदेश

    शिवहर : भारतीय जनता पार्टी शिवहर मंडल द्वारा समरसता दिवस के रूप में ग्राम भगवानपुर भेलि दलित बसती में लालो राम के दरवाजे पर मंडल अध्यक्ष डॉ रामबहादुर प्रसाद गुप्ता की अध्यक्षता में बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की जयंती मनायी गयी. इस दौरान बाबा साहेब के चित्र पर पुष्पमाला अर्पित कर उन्हे श्रद्धांजलि अर्पित की गयी. इस दौरान बाबा साहेब के संदेशों को गांव-गांव तक शांति पूर्वक पहुंचाने पर बल दिया गया.

  • ऑनलाइन प्रक्कलन से क्रियान्वित होगी मनरेगा की योजनाएं

    शिवहर : मनरेगा के कार्य में पंचायत रोजगार सेवक नहीं होंगे अभिकर्तापीओ ने निदेशक सामाजिक वानिकी के 16 मार्च 2018 को निर्गत पत्र का हवाला देते हुए कहा कि जिला परिषद व पंचायत समिति की योजनाओं के क्रियान्वयन में पंचायत रोजगार सेवक की कोई भूमिका नहीं होगी. वे जिला परिषद व पंचायत समिति मद से क्रियान्वित योजनाओं के अभिकर्ता नहीं हो सकेंगे. जिला परिषद व पंचायत समिति द्वारा क्रियान्वित होने वाली योजनाओं का कार्यान्वयन पंचायत सचिव, जेएसएस,बीएओ समेत अन्य प्रखंड कर्मी के माध्यम से कराया जा सकता है.

  • जर्जर स्कूल भवन में पढ़ते हैं 550 बच्चे, बड़े हादसे से इनकार नहीं

    नानपुर : सरकार बिहार शिक्षा परियोजना के माध्यम से प्रखंड के अधिकांश विद्यालयों में भवन का निर्माण करा चुकी है, पर अब भी कुछ ऐसे स्कूल हैं, जहां भवन समेत अन्य संसाधनों का घोर अभाव है.

  • सदन में समस्या उठाने व समाधान तलाशने की जगह विपक्ष ने सदन बाधित कर किया है विकास बाधित: मंत्री

    शिवहर : भारतीय जनता पार्टी के द्वारा समाहरणालय मैदान में सांसद रमा देवी के मौजूदगी में एक दिवसीय उपवास कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान बिहार सरकार के सहकारिता मंत्री राणा रंधीर सिंह, चिरैया विधायक लाल बाबु प्रसाद ,रीगा के पूर्व विधायक मोती लाल समेत भाजपा कार्यकर्ताओं ने एक दिवसीय उपवास कार्यक्रम में भाग लिया.

  • काम करने के बेहतर अवसर से यादों में समाया है शिवहर

    शिवहर : नगर पंचायत,अतिथि भवन में स्थानांतरित एसपी प्रकाश नाथ मिश्र के सम्मान में विदाई समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें उनके व्यक्तित्व और कृतित्व की चर्चा की गयी.

  • काम करने के बेहतर अवसर से यादों में समाया है शिवहर

    शिवहर : नगर पंचायत,अतिथि भवन में स्थानांतरित एसपी प्रकाश नाथ मिश्र के सम्मान में विदाई समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें उनके व्यक्तित्व और कृतित्व की चर्चा की गयी.

  • मारपीट कर जख्मी किया दोतरफा हुई प्राथमिकी

    नानपुर : थाना क्षेत्र के रायपुर निवासी मो अफरोज के आवेदन पर स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी, जिसमें ग्रामीण मो साबीर हुसैन, अनमोल, मो शमशाद, व नूरजहां समेत चार को आरोपित किया है. कहा है कि गत सात अप्रैल को रायपुर बजार से घर लौटने के क्रम में महारानी स्थान के समीप पूर्व से घात लगाये आरोपितों ने हरवे-हथियार के साथ उसे घेर लिया व बतौर रंगदारी एक लाख की मांग करने लगा. धक्का- मुक्की व गाली-गलौज का विरोध करने पर जान मारने की नियत से चाकू से प्रहार कर दिया,

  • बेमौसम बारिश से किसान मायूस

    शिवहर/डुमरी कटसरी : करीब 12 घंटे तक चली रिमझिम वर्षा से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सड़कों पर गंदगी एवं कीचड़ का अंबार लगा हुआ है. जिससे आवागमन की समस्या उत्पन्न हो गयी है. वर्षा के कारण काटे गए गेहूं की फसल, खेतों में लगे गेहूं के फसल को भी नुकसान हुआ है. जिसको लेकर किसान चिंतित है. मौसम के मिजाज में आये बदलाव से तापमान में भी गिरावट आयी है. मक्का की फसल में दाना नहीं आने से हलकान किसान अब मौसम के मिजाज में परिवर्तन को लेकर चिंतित नजर आ रहे हैं.

  • भाजपा मंडल अध्यक्ष से सचिव के चुनाव पर सवाल

    शिवहर : डीएम राजकुमार ने कहा कि ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजीसी) को शिवहर के बागमती नदी के दियारा क्षेत्र में खुदाई व बम ब्लास्ट की अनुमति नहीं मिलेगी. कारण कि इस संबंध में सरकार का कोई निर्देश या पत्र जिला प्रशासन को प्राप्त नहीं है. कहा कि बम ब्लास्ट से जान माल की क्षति होने की संभावना है. किस स्थान पर जमीन की खुदाई व बम ब्लास्ट किया जायेगा. इसको चिह्नित करने संबंधी भी कई सरकारी पत्र नहीं है.ऐसे में ओएनजीसी को बागमती नदी की पुरानी धारा व नयी धारा क्षेत्र में खुदाई की अनुमति देना संभव नहीं है. सरकार द्वारा कोई निर्देश मिलने पर ही जिला प्रशासन इस दिशा में अग्रेतर प्रक्रिया करेगा.

  • शिवहर में ग्रामीण डॉक्टर के अपहरण की आशंका!

    तरियानी (शिवहर) : थाना क्षेत्र के चक सुरगाही निवासी ग्रामीण चिकित्सक के अपहरण की आशंका व्यक्त की जा रही है. चक सुरगाही एवं कोपगढ बांध के बीच ग्रामीण चिकित्सक चक सुरगाही निवासी हरीश चंद्र प्रसाद का बाइक बांध के नीचे लावारिस स्थिति में पाया गया है. वहीं चिकित्सक का बैग भी बाइक के पास गिरा देखा गया. चिकित्सा का मोबाइल स्विच ऑफ आ रहा है. स्थानीय थाना पुलिस ने स्थल का जायजा लिया है. जहां से लावारिस स्थिति में बाइक बरामद कर लिया गया है.

  • पिपराही पुलिस ने अपहृत को सकुशल किया बरामद

    शिवहर : पिपराही थाना पुलिस अपहृत छतौना वार्ड 2 निवासी केदार महासेठ को सकुशल बरामद कर लिया गया है. मालूम हो कि 22 मार्च 2018 को पिपराही थाना में तकरीबन 55 वर्षीय केदार महासेठ के अपहरण हो जाने की शिकायत दर्ज उनके पुत्र अमोद कुमार के द्वारा करायी गयी थी. एसपी ने बताया कि जबकि केदार महासेठ घर से बिना पूछे बिना किसी को बताये तेल पेड़ने वाला मशीन का स्पेयर पार्ट्स खरीदने के लिए बिना पैसा के ही रीगा, रक्सौल होते हुए गाजियाबाद, अंबाला, अमृतसर चला गया. घर परिवार में खोजबीन शुरू हुई व उनके नजदीकी अमृतसर में रहने वाले ने इनके घर संपर्क किया तो पाया गया कि इनके लिए पिपराही थाना में अपहरण करने का अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • प्रदर्शन के कारण व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहने से करीब 50 लाख से अधिक करोबार प्रभावित होने का लगाया जा रहा अनुमान

    शिवहर : अनुसूचित जाति धाराओं को लेकर न्यायालय के निर्णय के विरुद्धअनुसूचित जाति/जनजाति के लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने गांव व शहर में भी प्रदर्शन किया.वही व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को बंद करा दिया. उग्र लाठी डंडा से लैस प्रदर्शनकारियों ने जीरो माईल चौक पर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया. साथ केंद्र सरकार के नीतियों के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की. प्रदर्शनकारियों जीरो माईल चौक पर बस न. बीआजीरो 6 पीए 2436 व बीआर जीरो6 पीसी 2636 अंबिका बस के शीशे तोड़ दिये. इस दौरान एक ऑटो रिक्शा को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. उग्र प्रदर्शनकारियों ने समाहरणलय के बाहर लगे वैनर पोस्टर को फाड़ दिया. जबकि वैनर पोस्टर लगाने के लिए स्थापित स्टेंड को उखार कर फेंक दिया.

  • समाहरणालय में आगजनी, बस के शीशे तोड़े

    शिवहर : सर्वोच्च न्यायालय द्वारा अनुसूचित जाति/जनजाति अधिनियम पर लिये गये फैसले के विरुद्ध अनुसूचित जाति/जनजाति संघर्ष समिति शिवहर के तत्वावधान में अनुसूचित जाति/जनजाति के लोगों ने शिवहर ब्लॉक से समाहरणालय तक विरोध जुलूस निकाला. इस दौरान अनुसूचित जाति के लोगों ने जमकर बवाल काटा.

  • गांव-गांव जाकर स्वेच्छाग्रह करेगी स्वच्छाग्रहियों की टीम

    शिवहर : समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में चंपारण शताब्दी वर्ष के अवसर पर स्वच्छाग्रहियों का एक दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया .इस दौरान बताया गया कि स्वच्छाग्रहियों द्वारा गांव-गांव जाकर लोगों से स्वच्छाग्रह किया जाएगा. इस दौरान खुले में शौच मुक्त करने हेतु शौचालय का उपयोग हेतु प्रेरित करने व स्वच्छता अपनाने का आग्रह किया जायेगा. यह कार्यक्रम 10 अप्रैल तक चलेगा. इसके लिए विभिन्न स्थानों व प्रदेश से स्वच्छाग्रहियों की टीम शिवहर पहुंच गई है.

  • अदलपुर में कोचिंग संचालक पर हमले के बाद गहराया तनाव

    सीतामढ़ी/सुरसंड/परिहार : जिले के सुरसंड थाना क्षेत्र के रधाउर मोड़ के समीप सोमवार की दोपहर कोचिंग संचालक अरुण कुमार ठाकुर(48) पर तलवार से जानलेवा हमले के बाद दो गुटों में तनाव गहरा गया. कोचिंग संचालक का पूर्ववर्ती छात्र सरपंच पुत्र मो जाहिद से किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था.

  • अगलगी में एक घर खाक लाख रुपये का नुकसान

    बाजपट्टी : थाना क्षेत्र के पिपराढी गांव में इनरवा टोल निवासी राजेंद्र राय का पूस का घर सोमवार की दोपहर आग लगने से करीब एक लाख की संपत्ति खाक हो गयी. पीड़ित ने बताया कि दोपहर का भोजन बनाने के बाद सभी लोग खेत में काम करने चले गये थे. इसी दौरान सुलगती हुई आग ने हवा का साथ देकर भीषण रूप धारण कर लिया. इसमें एक बाइक, सिलाई मशीन व चारा काटने का मशीन समेत कई वस्तुएं जल कर राख हो गयी. स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा मामले की सूचना सीइओ को दी गयी. इस बाबत सीओ शशि रंजन यादव ने कहा कि जांच के बाद उचित कार्रवाई होगी.

  • अतिक्रमण हटाओ अभियान के विरोध में व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद

    शिवहर : नगर पंचायत द्वारा चलाये जा रहे अतिक्रमण अभियान के विरुद्ध व्यवसायियों ने सोमवार को अपनी दुकानें बंद रखी. वहीं नगर पंचायत के कार्यशैली के विरुद्ध प्रदर्शन किया.

  • सेविका बहाली में बरतें पूर्ण पारदर्शिता: डीएम

    शिवहर : जिला पदाधिकारी राजकुमार की अध्यक्षता में एक समीक्षा बैठक आयोजित की गयी. जिसमें सभी पदाधिकारियों को बिहार दिवस की तैयारी करने का निर्देश दिया.

  • आंगनबाड़ी केंद्रों की जांच का दिया आदेश

    रून्नीसैदपुर : स्थानीय जिला पार्षद रुब्बी कुमारी के शिकायत पर निगरानी अन्वेषण ब्यूरो पटना के एसपी ने डीएम सीतामढ़ी को पत्र भेजकर इसके निष्पादन व आवश्यक कार्रवाई की बात कही है.

  • एनएच पर उड़ती धूल से परेशानी निर्माण एजेंसी व विभाग सुस्त

    शिवहर : शिवहर से होकर गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 104 के आधे अधूरे निर्माण से लोग परेशान हैं. एक ओर सरकार नयी सड़कों के निर्माण की बात करती है. दूसरी ओर निर्माणाधीन एनएच के बदहाल स्थिति एवं धीमे निर्माण पर हर कोई मौन है. सड़क का आधा अधूरा निर्माण हुआ है.

  • मक्का किसान की मानसिक, पारिवारिक स्थिति को खंगालने में जुटे जांच अधिकारी

    शिवहर : जिला के तरियानी प्रखंड से राजाडीह गांव में मक्का की फसल में दाना नहीं आने को लेकर किसान नारद राय द्वारा की गयी आत्महत्या के मामले में की जांच जारी है. जांच अधिकारियों द्वारा किसान की मानसिक स्थिति,स्वास्थ्य व पारिवारिक स्थिति, उसके चरित्र व आत्महत्या के कारणों को खंगाला जा रहा है. डीएम राजकुमार के निर्देश पर जिला कृषि पदाधिकारी विष्णुदेव कुमार रंजन, बीडीओ संजय कुमार सिंह, सीओ विपीन कुमार सिंह द्वारा घटना के कारणों की जांच की जा रही है. समाचार प्रेषण तक जांच रिपोर्ट सुपूर्द नहीं किया गया था. एसडीओ आफाक अहमद ने भी घटना स्थल का जायजा लिया है.

  • किसान के परिजनों को मुआवजा देने की मांग

    पुरनहिया : बिहार जनहित सेना के केंद्रीय अध्यक्ष डॉक्टर अनीश झा ने राजाडीह निवासी किसान नारद राय के आत्महत्या कर लेने पर गहरा दुख प्रकट किया है. इससे हृदय विदारक घटना करार देते हुए डीएम से मृत किसान के परिजनों को 10 लाख कि सरकारी सहयोग देने की मांग की है. केंद्रीय अध्यक्ष श्री झा ने कहा कि किसान अन्नदाता होते हैं, जो फसल उगाने में अपनी पूरी ताकत लगाकर उसे तैयार करते हैं. बावजूद इसके जब उनकी फसल नष्ट हो जाती है, तो उनके पास आर्थिक विकास के लिए कोई चारा नहीं बसता है .ऐसे समय में किसान को सरकारी सहयोग की अपेक्षा रहती है. इस तरह से अगर किसान आत्महत्या करने लगे तो देश की स्थिति बद से बदतर हो जाएगी . किसान के परिजन को मिले सहायता राशि :कांग्रेस

  • मृत किसान के आश्रित को मिले 10 लाख

    शिवहर : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की एक बैठक जिला सचिव शत्रुघ्न साहनी की अध्यक्षता में आयोजित की गयी. जिसमें तरियानी प्रखंड के राजा गांव में किसान नारद राय राय द्वारा मक्का की फसल में दाना न आने को लेकर की गयी आत्महत्या पर चिंता व्यक्त की गयी. कहा गया कि सरकार की दोहरी नीति के कारण किसान आत्महत्या करने को लाचार हो रहे हैं. कहा कि किसान के परिवार को 10 लाख रुपए का मुआवजा सरकार दे. बीज कंपनी एवं दुकानदार पर प्राथमिकी दर्ज किया जाए.

  • 15 कार्टन शराब के साथ चालक गिरफ्तार

    नानपुर : स्थानीय थाने की पुलिस ने बुधवार की रात गश्ती के क्रम में एक पिकअप वैन से 13 कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद किया है. मामले में वैन(बीआर 06जीसी 5611) के चालक बिहारी साह को गिरफ्तार किया गया है. वह गौड़ा गांव का रहनेवाला है. वहीं धंधेबाज मुन्ना साह भागने में सफल रहा. चालक की निशानदेही पर छापेमारी के दौरान मुन्ना साह के धाधी स्थित घर से दो कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद किया गया. थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बताया कि कौड़िया से धाधी जानेवाली रोड में वाहन चेकिंग के क्रम में उक्त सफलता मिली है. वैन से 13 कार्टन तथा कारोबारी के घर से दो कार्टन शराब की बरामदगी की गयी है.

  • दो अपराधियों को किया गिरफ्तार

    शिवहर : पुलिस ने विगत 25 फरवरी को नयागांव फेनहारा सीमा पर पूर्वी चंपारण के ढ़ाका थाना क्षेत्र के पचपकड़ी निवासी आलू व्यवसायी राजू कुमार गुप्ता से लूटी गयी चार चक्का बिटारा ब्रिजा गाड़ी न. बीआर 55- 8100 गाड़ी को बरामद किया है.

  • जेल रोड से बिसाहीं जाने वाली सड़क निर्माण की उठने लगी मांग

    शिवहर : एक ओर सरकार गांव गांव में सड़क बनाने की उपलब्धि गिना रही है. वहीं दूसरी ओर शहर से गांव को जोड़ने वाली ज्यादातर सड़कें बदहाल स्थिति में है. बात करें जेल रोड की तो शिवहर से बाभनटोली होते हुए बिंसाही तक जानेवाली सड़क अपनी बदहाली पर आंसू बहा रही है.

  • 90 दिनों की मजदूरी के भुगतान का िनर्देश

    तरियानी : प्रखंड कार्यालय में उपविकास आयुक्त मो.वारिस खान के अध्यक्षता में पंचायत रोजगार सेवकों व इंदिरा आवास सहायकों की एक बैठक आयोजित की गयी. जिसमें इंदिरा आवास व प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रगति व अन्य बिंदुओं पर समीक्षा की गयी.

  • निर्वाचित महिलाओं में नेतृत्व क्षमता बढ़ाने के लिए प्रशिक्षण

    शिवहर : डीएम राजकुमार के निर्देश पर निर्वाचित महिला प्रतिनिधियों की सार्वजनिक सेवा तक पहुंच, इज्जत भंग करने की मंशा से हिंसा या जबरदस्ती करना, दहेज मृत्यु, उत्पीड़न महिला के साथ हिंसात्मक व्यवहार सहित कई मुद्दों को लेकर स्थानीय एक होटल में तीन दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण शुरू की गयी. इस दौरान महिला सशक्तीकरण एवं कानून जानकारी दी गयी.

  • 319 छात्र को पढ़ाने में लगे हैं मात्र दो शिक्षक

    शिवहर : सरकार द्वारा एक ओर हरिजन टोला के विकास के लिए तरह तरह की योजनाएं लायी जा रही है. वही दूसरी ओर शिवहर के रशीदपुर मुसहर टोला स्थित राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय में शिक्षकों के अभाव के कारण पठन पाठन प्रभावित हो रहा है. शिक्षा के नियम के तहत 35 बच्चों पर एक शिक्षक रखने का प्रावधान है.

  • पुपरी में जाम की समस्या से नहीं मिल रही निजात

    पुपरी : स्थानीय प्रशासन व नगर पंचायत की तमाम कोशिशों के बावजूद नगर के टावर, चौक स्टेशन रोड व लोहापट्टी के दुकानदार व बीच सड़क व सड़क के किनारे ठेला लगा कर सामान बेचने वाले दुकानदार अपनी आदत से बाज नहीं आ रहे है. लिहाजा राहगीरों को भारी परेशानी से गुजरना पड़ रहा है.

  • 660 बोतल सौंफी शराब बरामद, तस्कर फरार

    बैरगनिया : इंडो-नेपाल बॉर्डर पर तैनात एसएसबी 20 वीं बटालियन के जवानों ने 660 बोतल नेपाली सौंफी शराब जब्त किया है. जबकि तस्कर अंधेरे का लाभ उठाकर नेपाल की ओर भाग गया. इंस्पेक्टर अखिलेश कुमार यादव ने पुष्टि करते हुए बताया कि बॉर्डर पीलर संख्या 242/3 मसहा आलम के समीप सोमवार की रात बीओपी लक्ष्मीपुर के जवानों ने नाका लगाया था.

  • हथियार के बल पर बाइक सवार से 68 हजार की लूट

    सोनबरसा : थाना क्षेत्र के फतहपुर-बेला रोड में दिनदहाड़े अपराधियों ने बाइक सवार से हथियार के बल पर 68 हजार रुपये, मोबाइल समेत अन्य सामान छीन लिया.

  • आलू व्यवसायी से लूट कांड का पर्दाफाश, एक लुटेरा गिरफ्तार

    शिवहर : एसपी प्रकाश नाथ मिश्र के द्वारा गठित टीम ने विगत 25 फरवरी को नयागांव- फेनहारा के बीच (शिवहर-मोतिहारी सीमा) पर पूर्वी चंपारण के ढ़ाका थाना क्षेत्र के पचपकड़ी निवासी आलू प्याज के थोक व्यवसायी राजू कुमार गुप्ता से दो लाख 20 हजार रुपये व निजी वाहन की हुई लूट कांड का पर्दाफाश कर लिया है.

  • पुलिस की सतर्कता से अपहरण के मामले में छह धराये

    शिवहर : नगर थाना पुलिस ने अपहरण के मामले में तरियानी थाना क्षेत्र के कोलसो मौतनाजे गांव निवासी रूपेश कुमार, राकेश पासवान, प्रिय रंजन कुमार, मुन्ना कुमार, रविंद्र पासवान, मंटू कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. थाना अध्यक्ष अशोक कुमार राय ने बताया कि उक्त सभी हरनाही गांव निवासी रौशन सिंह को चार चक्का गाड़ी एक्स भीभी 500 नंबर बीआर06 पीसी 4577पर अगवा कर ले जा रहे थे. इसी दौरान नवाब उच्च विद्यालय के पास पुलिस को देख रौशन सिंह हल्ला करने लगा.

  • शराब कारोबारी को चिह्नित कर कार्रवाई सुनिश्चित करें

    शिवहर : स्थानीय कार्यालय में एसपी प्रकाश नाथ मिश्र की अध्यक्षता में अपराध गोष्ठी का आयोजन किया गया. समीक्षा के क्रम में बताया गया कि इस माह में 77 कांड प्रतिवेदित किये गये हैं. जबकि 85 कांडों का निष्पादन किया गया है. इस दौरान एसपी ने वारंटियों को गिरफ्तारी करने, फरार अभियुक्तों को गिरफ्तार करने, शराब कारोबारी पर चिह्नित कर कार्रवाई करने का निर्देश सभी थानाध्यक्षों को दिया. वही लंबित कांडों का निष्पादन करने का निर्देश दिया है.

  • बाइक में बांस फंसने से मां-बेटा जख्मी, एक रेफर

    नानपुर : प्रखंड के नानपुर-धाधी मुख्य पथ में सिरसी के समीप अचानक एक बाइक में सड़क किनारे रखे बांस के फंस जाने से चालक के साथ हीं उसकी मां गिर कर बुरी तरह जख्मी हो गयी.

  • बिहार : निगरानी ने शिवहर में दो बड़े रिश्वतखोरों को दबोचा, इंजीनियरिंग विभाग में हड़कंप

    शिवहर : बिहार के शिवहर जिले में सरकार की निगरानी विभाग की इकाई ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. बहुत दिनों से दो इंजीनियरों के रिश्वतखोरी की सूचना के मिलने के बाद आखिरकार निगरानी विभाग ने दोनों को रंगे हाथों धर दबोचा. बताया जा रहा है कि दोनों अव्वल दर्जे के रिश्वतखोर हैं. स्थानीय लोगों की मानें, तो बिना रिश्वत लिये वह दोनों कोई भी काम नहीं करते थे. किसी काम का प्रस्ताव लेकर जाने पर सबसे पहले रिश्वत की रकम के बारे में बातचीत करते थे, उसके बाद ही काम की बात होती थी. इनकी गिरफ्तारी से आम लोगों में खुशी की लहर दौड़ गयी है.

  • बोलेरो पर सवार दो संदिग्ध युवक गिरफ्तार

    नानपुर : स्थानीय थाने की पुलिस ने गुरुवार की रात गश्ती के क्रम में जिलेबिया मोड़ के पास से बोलेरो पर सवार दो संदिग्ध युवक को पकड़ा है. दोनों के पास से 1.30 लाख रुपया भी बरामद किया गया है.

  • ट्रांसफॉर्मर तक ही हो रही आपूर्ति, उपभोक्ता अंधेरे में

    चोरौत : किसी गांव में लगे ट्रांसफॉर्मर तक विद्युत आपूर्ति होती हो व उपभोक्ता अंधेरे में रहे ऐसा सुन का अाश्चर्य जरूर होगा, पर है यह सोलह आने सच. यह मामला है प्रखंड के चोरौत पूर्वी पंचायत अंतर्गत हरिपुर व कोकन गांव की.

  • पार्किंग नहीं रहने से सुबह से शाम तक बनी रहती है जाम की स्थिति

    सीतामढ़ी : शहर के गांधी चौक व उससे सटे महंत साह चौक सबसे महत्वपूर्ण है. यहां से जानकी मंदिर, सिनेमा रोड, गुदरी बाजार, भवदेवपुर व मेला रोड के अलावा रेलवे स्टेशन समेत विभिन्न जगहों के लिए लिए रास्ता निकलती है, जिसके चलते यहां हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है.

  • एएनएम ट्रेनिंग स्कूल का इस सत्र में संचालन की संभावना पर ग्रहण

    शिवहर : बीएमएसआइसीएल की उदासीनता के कारण चंद्रकला देवी एएनएम ट्रेनिंग स्कूल एंड हॉस्पीटल का इस सत्र में संचालन पर ग्रहण लगता नजर आ रहा है.

  • कदाचार करते छात्र निष्कासित व वीक्षक होंगे निलंबित : डीएम

    शिवहर : समाहरणालय स्थित कक्ष में डीएम राजकुमार की अध्यक्षता में मैट्रिक व इंटर की परीक्षा कदाचार मुक्त संपन्न कराने को लेकर बैठक आयोजित की गयी. जिसमें डीएम ने सभी केंद्राधीक्षकों को दो टूक शब्दों में कहा कि परीक्षा सीसीटीवी के निगरानी में होगी. परीक्षा हॉल की वीडियोग्राफी करायी जायेगी.

  • खर्च नहीं की जानेवाली राशि संचित निधि में जमा करें पदाधिकारी

    शिवहर : समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में डीएम राजकुमार की अध्यक्षता में एक समीक्षा बैठक आयोजित की गयी. जिसमें डीएम ने सभी निकासी एवं व्ययन पदाधिकारी को निर्देश दिया कि बैंक खाता के संधारण नहीं होने की स्थिति एवं 31 मार्च 2018 तक राशि खर्च नहीं होने की स्थिति में संचित राशि राज्य के संचित निधि के खाते में जमा करें. कहा जमा नहीं करने की स्थिति में संबंधित अधिकारी की वेतन निकासी बंद रहेगी. बैठक में आपदा फसल क्षति की समीक्षा की गयी.

  • शहीद गोपी साह के पुत्र जिल्लत की जिंदगी जीने को मजबूर

    नानपुर : देश को आजादी दिलाने के लिए जान कुर्बान करनेवालों में नानपुर प्रखंड के बेहरा जाहिदपुर गांव के गोपी साह उर्फ सहदेव साह का नाम भी शामिल है, लेकिन आज उनके पुत्र जिल्लत की जिंदगी जीने को मजबूर हैं.

  • ठिकहा में अधिकांश उपभोक्ता बांस व बल्ला के सहारे जलाते हैं बिजली

    नानपुर : सरकार की ओर से विद्युत व्यवस्था को सुदृढ़ करने की तमाम कोशिशों के बावजूद प्रखंड के विभिन्न गांवों में अब भी विद्युत उपभोक्ता बांस-बल्ले के सहारे विद्युत तार ले जा कर बिजली का उपयोग कर रहे हैं.

  • सपूतों ने अंग्रेजी सत्ता की हिला दी थी नींव, उन्हें शत-शत नमन

    शिवहर : हाथ जोड़ तक भारत आनेवाले अंग्रेज जब हमारे देश का शासक बन बैठा. तब हम उसके इच्छा के अनुसार चलने के लिए बाध्य हो गये. किंतु जब देशवासियों का स्वाभिमान जागृत हुआ,चेतना जागी तो देश के स्वतंत्रता सेनानियों ने अंग्रेजी सत्ता के विरुद्ध विद्रोह का बिगुल फूंक दिया. जिसमें शिवहर के वीर सपूतों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया.

  • बोलेरो गायब मामले में कार्यपालक अभियंता पर गबन की प्राथमिकी

    शिवहर : नगर थाना क्षेत्र के फतहपुर निवासी नवीन कुमार पांडेय ने थाने में अपनी बोलेरो गाड़ी बीआर 55 ए 5096 चोरी होने की प्राथमिकी दर्ज करायी है. जिसमें पथ निर्माण विभाग शिवहर के कार्यपालक अभियंता कामेश्वर लाल व पत्राचार लिपिक बैद्यनाथ सिंह को आरोपित किया है.

  • मुख्यमंत्री का एलान, शिवहर कलेक्ट्रेट में रघुनाथ झा की प्रतिमा लगेगी

    शिवहर/पिपराही : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय रघुनाथ झा के गांव पहुंचकर श्रद्धांजलि देने के बाद समाहरणालय में उनकी प्रतिमा लगाने की घोषणा की. इसके बाद डीएम राजकुमार ने बताया कि स्वर्गीय झा की आदमकद प्रतिमा लगायी जायेगी. जिस पर उनके जीवन का पूरा विवरण अंकित होगा. इससे पहले मुख्यमंत्री शनिवार को हेलीकॉप्टर से बागमती परियोजना

  • मुख्यमंत्री का एलान, शिवहर कलेक्ट्रेट में रघुनाथ झा की प्रतिमा लगेगी

    शिवहर/पिपराही : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय रघुनाथ झा के गांव पहुंचकर श्रद्धांजलि देने के बाद समाहरणालय में उनकी प्रतिमा लगाने की घोषणा की. इसके बाद डीएम राजकुमार ने बताया कि स्वर्गीय झा की आदमकद प्रतिमा लगायी जायेगी. जिस पर उनके जीवन का पूरा विवरण अंकित होगा. इससे पहले मुख्यमंत्री शनिवार को हेलीकॉप्टर से बागमती परियोजना मुख्यमंत्री का एलान

  • CM नीतीश ने की रघुनाथ झा के परिजनों से मुलाकात, समाहरणालय में मूर्ति लगाने की घोषणा की, देखें वीडियो

    शिवहर : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शिवहर के पिपराही प्रखंड स्थित अंबा कला गांव में पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय रघुनाथ झा के परिजनों से मुलाकात की. इसके पहले उन्होंने रघुनाथ झा के चित्र पर पुष्प अर्पित किया.

  • कलेक्ट्रेट व अंबा हाइस्कूल में रघुनाथ झा की प्रतिमा लगाने की मांग

    शिवहर : जिले के पिपराही प्रखंड क्षेत्र के माधोपुर निवासी हरिकिशोर सिंह ने पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुनाथ झा के निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए समाहरणालय व अंबा हाइस्कूल में रघुनाथ झा की प्रतिमा स्थापित करने की मांग की है.

  • आइये, हम सब मिल कर दहेज व बाल विवाह मुक्त बिहार बनाएं

    शिवहर : जिले के कुअमां मध्य विद्यालय में 21 जनवरी को दहेज उन्मूलन व बाल विवाह रोकथाम के लिए आयोजित मानव शृंखला की सफलता सुनिश्चित करने व इसे ऐतिहासिक बनाने के लिए एक बैठक डीएम राजकुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गयी. इसमें डीएम ने कार्यक्रम की सफलता के लिये साझा प्रयास की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि दहेज समाज के लिए अभिशाप है. वहीं बाल विवाह सामाजिक कुरीति. इसके उन्मूलन के लिए सभी को आगे आना चाहिए.

  • कन्या विवाह योजना का 1600 आवेदन भुगतान के लिए लंबित

    बोखड़ा : प्रखंड में कन्या विवाह योजना का बहुत बुरा हाल है. इस मद में राशि के अभाव में भुगतान बाधित है. आवंटन नहीं मिलने से सिर्फ आवेदिका ही नहीं, बल्कि पंचायत प्रतिनिधि, अधिकारी व कर्मी भी परेशान है.

  • पंंचतत्व में विलीन हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुनाथ झा

    शिवहर/पिपराही : पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुनाथ झा का पार्थिव शरीर मंगलवार को पंचतत्व में विलीन हो गया. उनका अंतिम संस्कार वैदिक रीति रिवाज के साथ पैतृक गांव अंबा कला स्थित महारानी स्थान के पास किया गया. जहां उनकी पत्नी देवकर्मा देवी की समाधि है. राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया. पुलिस पदाधिकारियों ने एसपी प्रकाश नाथ मिश्र के नेतृत्व में उन्हें सलामी दी. मुखाग्नि उनके पुत्र व शिवहर के पूर्व विधायक अजित कुमार झा ने दी. इससे पहले स्वर्गीय झा का पार्थिव शरीर उनके आवास पंंचतत्व में विलीन

  • VIDEO : शिवहर पहुंचा रघुनाथ झा का पार्थिव शरीर, लोगों की उमड़ी भीड़

    शिवहर : पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुनाथ झा का पार्थिव शरीर मंगलवार की दोपहर शहर के गांधीनगर भवन पहुंचा. शव पहुंचे ही अपने चहेते नेता के पार्थिव शरीर की झलक देखने के लिए स्थानीय नेताओं-कार्यकर्ताओं के साथ-साथ आम लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. मालूम हो कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और बिहार के जाने-माने नेता रघुनाथ झा किडनी की बीमारी से पीड़ित थे. उनका निधन दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में 14 जनवरी की देर रात हो गया था. उनका अंतिम संस्कार आज राजकीय सम्मान के साथ किया जायेगा.

  • समाजवादी आंदोलन की उपज थे पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुनाथ झा

    शिवहर : पंडित रघुनाथ झा के 25 वर्षीय संसदीय जीवन के सफलता के बाद शिवहर में रजत जयंती समारोह मनाया गया था. उस दौरान 25 वर्ष के अविराम संसदीय जीवन की पूर्णता पर रघुनाथ झा अभिनंदन ग्रंथ में पूर्व मंत्री मुनेश्वर प्रसाद सिंह ने लिखा है कि रघुनाथ झा समाजवादी आंदोलन के उपज थे. उनका संसदीय कार्यकलाप 1972 से प्रारंभ हुआ. जब वे कांग्रेस की टिकट पर विधान सभा सदस्य के रूप में चुन कर आये. किंतु युवा काल 1957 से प्रज्ञा सोशलिस्ट पार्टी के युवा फ्रंट पर कार्य करना शुरू करना शुरू किया. उनकी राजनीतिक शिक्षा दीक्षा समाजवादी आंदोलन के दौरान हुई. जिसका अमिट छाप उनके राजनीतिक जीवन पर था.

  • बिसाहीं स्कूल से रघुनाथ ने प्राप्त की थी प्रारंभिक शिक्षा

    शिवहर : पंडित रघुनाथ झा का जन्म 1939 में अंबा कला गांव में हुआ था. इनके माता का नाम कलावती देवी व पिता का नाम जियालाल झा था. इनकी प्रारंभिक शिक्षा बिसाहीं बुनियादी बेसिक स्कूल से हुई थी. जबकि मैट्रिक की परीक्षा उन्होंने गुदर जगदेव उच्च विद्यालय सोनउल सुल्तान से प्राप्त किया. वही इंटर व बीए की परीक्षा गोयनका कॉलेज सीतामढ़ी से प्राप्त की थी. तीन भाई बहनों में वे सबसे छोटे थे. वर्ष 1970 में सक्रिय राजनीति आते हुए अंबा कला दक्षिणी पंचायत से मुखिया का चुनाव जीता. उसके बाद कोपरेटिव मुजफ्फरपुर के अध्यक्ष बने, 1917 में वे जिला परिषद सीतामढ़ी के अध्यक्ष बनाये गये. जबकि 1972 में प्रथम बार कांग्रेस पार्टी से चुनाव जीतने के साथ संसदीय राजनीति में सक्रिय हो गये.

  • पर्यटन की संभावनाओं की तलाश कर प्रस्ताव भेजने का दिया है निर्देश: मंत्री

    शिवहर : पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार ने अतिथि भवन में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि शिवहर में पर्यटन स्थलों की संभावनाओं की तलाश कर योजना प्रारूप प्रस्ताव डीएम को भेजने का निर्देश दिया गया है.

  • विकास के बल पर वर्ष 2019 का चुनाव जीतना भाजपा का लक्ष्य

    शिवहर : भारतीय जनता पार्टी की एक बैठक अतिथि भवन में आयोजित की गयी. जिसमें जिला के भाजपा के जिला पदाधिकारी मंडल अध्यक्ष मंच मोर्चा के अध्यक्ष सभी पंचायत के शक्ति केंद्र प्रभारी शामिल हुए.

  • मकर संक्रांति व सरस्वती पूजा की तैयारी में जुटे लोग

    शिवहर : जारी शीतलहर के बावजूद जिले में मकर संक्रांति व सरस्वती पूजा की तैयारी परवान पर है. मकर संक्रांति को लेकर दही तैयार करने के लिए दूध विक्रेता को अग्रिम राशि बुकिंग के लिए दिये जा रहे हैं. तिलकूट की खरीद भी की जा रही है. हालांकि ठंड के कारण तिलकूट बाजार में मंदी जरूर नजर आ रही है. सब्जी बाजार भी ठंड के इस मौसम में मकर संक्रांति को लेकर गर्म होने लगा है.

  • नानपुर में 35 किलोमीटर मानव शृंखला का लक्ष्य

    नानपुर : प्रखंड मुख्यालय स्थित नव निर्मित सभाकक्ष में 21 जनवरी को बाल विवाह एवं दहेज प्रथा अभियान के समर्थन में आयोजित होने वाली मानव शृंखला की तैयारी के लिए आशा एवं साक्षरताकर्मी की आवश्यक बैठक बीडीओ प्रदीप कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई. इस दौरान कार्यक्रम समन्वयक ने कहा कि मानव शृंखला में प्रखंड के सभी 17 पंचायतों में बनाना हैं, जिसकी कुल लंबाई की लक्ष्य 35 किलोमीटर है. इसमें शामिल होने के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दिया गया. बीसीएम मंजीत झा ने कहा कि आशा कार्यकर्ता अपने- अपने पोषक क्षेत्र में घर- घर जाकर मानव शृंखला की जानकारी देकर जागरूक करें.

  • मानव शृंखला की सफलता को लेकर विचार-विमर्श

    मेजरगंज : प्रखंड कार्यालय में मंगलवार को सभी सरकारी विद्यालयों के शिक्षक, जनप्रतिनिधि, प्रखंड स्तरीय अधिकारी व कर्मियों की बैठक हुई. बैठक में 21 जनवरी को होने वाले मानव शृंखला की सफलता पर गहन विचार विमर्श किया गया. बाल विवाह और दहेज प्रथा को जड़ से मिटाने के लिए मानव शृंखला में एकजुटता की आवश्यकता पर बल देते हुए सीओ अमरनाथ चौधरी ने बताया कि प्रखंड के सभी आठ पंचायतों में 16 किमी तक मानव शृंखला बनाना है.

  • गड़हिया पंचायत सरकार भवन में आमसभा से काम होगा शुरू

    शिवहर/पिपराही : जिले के गड़हिया पंचायत सरकार भवन में 10 जनवरी 2018 को डीडीसी मो.वारिस खान की अध्यक्षता में आम सभा का आयोजन होगा. इसी के साथ पंचायत सरकार में कार्य संचालित होने लगेगा.

  • खानापूर्ति तक ही सिमटे तीन प्रथम श्रेणी पशु चिकित्सालय

    शिवहर : जिले के सात प्रथम श्रेणी पशु चिकित्सालय में से तीन प्रथम श्रेणी पशु चिकित्सालय चिकित्सक के अभाव में महज खानापूर्ति तक सिमट कर रह गया है.

  • धूल फांक रही गव्य विकास योजना की फाइल

    शिवहर : जिले में गव्य विकास योजना की फाइलें फिलहाल कार्यालय में धूल फांक रही हैं. बताया गया की समग्र गांव विकास योजना एवं उद्यमिता गव्य विकास योजना के तहत प्राप्त आवेदनों का चयन स्क्रीनिंग कमेटी के द्वारा किया जाना है, जिसमें पहले आओ पहले पाओ सिद्धांत को अपनाया जायेगा. विभागीय सूत्रों के अनुसार दो गाय के लिए 20, चार गाय के लिए 15, छह गाय के लिए पांच एवं 10 गाय के लिए तीन आवेदकों को ऋण प्रदान किये जाने का लक्ष्य है.

  • अगलगी में मवेशी समेत सामान जल कर राख

    पुरनहिया : सोनौल सुलतान गांव के वार्ड दो निवासी अंचल झा के घर में रविवार की रात्रि में अचानक लगी आग से घर में रखे बरतन,फर्नीचर, कपड़ा, अनाज सहित कई दैनिक उपयोग की सामग्री जलकर राख हो गयी. फुस निर्मित घर में बंधी हुई दो भैंस बुरी तरह झुलस गयी. जिसके बचने की संभावना कम दिखती है. साथ ही घर में एक भैंस का बच्चा व छह बकरियां की मौत जलने से हो गयी. आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है. अगलगी से पीड़ित परिवार को लाखों की क्षति का आकलन किया जा रहा है.

  • एक्स-रे मशीन ठीक करवाने की मांग

    शिवहर : जिला बार एसोसिएशन के सचिव शिशिर कुमार ने कहा है कि सरोजा सीताराम राजकीय सदर अस्पताल, शिवहर में तीन दिनों से एक्स-रे मशीन के खराब रहने से इस भीषण ठंड में मरीजों की परेशानी बहुत बढ़ गयी है.

  • डीआरसीसी में प्रथम स्थान आने पर डीएम को बधाई

    शिवहर : पूर्व जिला परिषद सदस्य अजब लाल चौधरी ने दिसंबर माह के डीआरसीसी में शिवहर को प्रथम रैंक आने पर डीएम राजकुमार की सराहना की है. कहा कि डीएम के सकारात्मक प्रयास से यह संभव हो सका है. जिसके लिए वे साधुवाद के पात्र हैं. जितनी मुझसे निभे रे साथी उतनी प्रीत निभाने दे...

  • ज्ञान भारती में कवि सम्मेलन सह मुशायरा आयोजित

    पुपरी : प्रगतिशील लेखक संघ सीतामढ़ी व हिंदी-उर्दू एकता मंच पुपरी के संयुक्त तत्वावधान में रविवार की शाम स्थानीय ज्ञान भारती में कवि सम्मेलन सह मुशायरा का आयोजन वरीय साहित्यकार सह कवि भगवती चरण भारती की अध्यक्षता में हुई. संचालन ललन झा ने किया.

  • कुम्मा गांव में पोखर में डूब कर बच्चे की मौत

    सुरसंड : स्नान करने के दौरान सोमवार को थाना क्षेत्र के कुम्मा गांव में शनिचर बाजार के समीप स्थित पोखर में डूबने से एक बच्चे की मौत हो गयी. मृतक खुशनंदन कुमार (7 वर्ष) कुम्मा वार्ड नंबर एक निवासी रंजन राम का पुत्र था. मिली जानकारी के अनुसार वह अपने घर के समीप स्थित पोखर में स्नान करने गया था, जहां गहरे पानी में चले जाने से उसकी मौत हो गयी. परिजनों द्वारा उसकी खोजबीन की गयी किंतु उसका पता नहीं चल सका. कुछ लोगों ने उक्त बच्चे की शव को पोखर में तैरते देखा.

  • शराबबंदी के बाद वार्षिक औसत अपराध के ग्राफ में आयी गिरावट

    शिवहर : समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में एसपी प्रकाश नाथ मिश्र की अध्यक्षता में आयोजित मासिक अपराध गोष्ठी में विभिन्न कांडों की समीक्षा की गयी.

  • लगान वसूली में तेजी लाने का सीओ ने दिया निर्देश

    पिपराही : स्थानीय अंचल कार्यालय में सीओ कौशल किशोर सिंह की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गयी. जिसमें लगान वसूली व आरटीपीएस के कार्य में तेजी लाने का निर्देश संबंधित कर्मियों को दिया गया. वही लोक शिकायत निवारण केंद्र के कर्मियों को प्राप्त आवेदनों का निष्पादन शीघ्र करने का निर्देश दिया. मौके पर रमेश चंद्र झा, भरत सिंह, जितेंद्र सिंह, नवल किशोर ठाकुर समेत कई मौजूद थे.

  • दलितों पर हमले के खिलाफ पर धरना-प्रदर्शन

    शिवहर : आंबेडकर विचार मंच के संयोजक नथुनी चौधरी मुर्तिकार के नेतृत्व में मंच के सदस्यों व अनुसूचितजाति/ जनजाति के लोगों ने भीमा कोरेगांव प्रकरण के खिलाफ समाहरणालय पर धरना प्रदर्शन किया.

  • मानव शृंखला का प्लान दो दिनों में तैयार कर सुपुर्द करें बीडीओ

    शिवहर : समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में डीएम राजकुमार की अध्यक्षता में बाल-विवाह व दहेज उन्मूलन को लेकर जागरूकता पैदा करने को 21 जनवरी को आयोजित मानव शृंखला की सफलता सुनिश्चित करने की तैयारी को लेकर एक बैठक आयोजित की गयी.

  • इंदिरा आवास सहायक पर कार्रवाई तय: डीडीसी

    शिवहर : समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में डीडीसी मो वारिस खान की अध्यक्षता में आवास योजनाओं की समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गयी.

  • शीतलहर में आलू के खेतों की नियमित निगरानी करें किसान निकली धूप, मिली थोड़ी सी राहत

    शिवहर : जारी शीतलहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. हालांकि धूप खिलने के बाद भी मौसम में ठंड की स्थिति ज्यों की त्यों बनी हुई है. जिससे जनजीवन अस्त व्यस्त है. पछिया हवा की गति पहले की अपेक्षा कम हुई.

  • विद्यालयों में शैक्षणिक कार्य सात तक रहेगा बंद

    शिवहर : डीएम राजकुमार ने जारी शीतलहर को लेकर शैक्षणिक कार्य सात जनवरी तक बंद रखने का निर्देश सभी सरकारी व निजी प्राथमिक व मध्य विद्यालयों को दिया है. इस दौरान शिक्षक विद्यालय में उपस्थित रहकर गैर शैक्षणिक कार्य निष्पादित करेंगे.

  • जिले में 87 किलोमीटर लंबी मानव शृंखला बनाने की तैयारी

    शिवहर : समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में डीएम राजकुमार के अध्यक्षता में 21 जनवरी को आयोजित होने वाली मानव शृंखला की सफलता सुनिश्चित करने को लेकर एक बैठक आयोजित की गयी.

  • नौ किलोमीटर की रफ्तार से बह रही हवा, ठंड से अभी राहत नहीं

    शिवहर/तरियानी : कनकनी युक्त ठंड व जारी शीतलहर से लोगों को मंगलवार धूप खिलने के बाद भी राहत नहीं मिली है. अलाव के सहारे लोगों की सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में दिन कट रही है.

  • चार जनवरी तक शैक्षणिक कार्य रहेगा बंद

    शिवहर : जारी कनकनी युक्त ठंड को लेकर डीएम राजकुमार ने सभी सरकारी, निजी प्राथमिक व मध्य विद्यालयों में शैक्षणिक कार्य चार जनवरी तक के लिए स्थगित कर दिया है. डीएम ने सभी शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मी को विद्यालय में उपस्थित रहकर गैर शैक्षणिक कार्यों के निष्पादन का निर्देश दिया है. वही सभी बीइओ को इसका दृढ़ता से अनुपालन करने का निर्देश दिया है.

  • ठंड में िठठुरने को मजबूर होंगे जिले के सैकड़ों बच्चे

    शिवहर : कांग्रेस के जिला अध्यक्ष मो असद ने केंद्र व राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार केवल अपना पीठ थपथपाने में लगी है. इनको आवाम से कोई मतलब नहीं रह गया है

  • दो साल में संचािलत नहीं हो सका पंचायत सरकार भवन गड़हिया पंचायत

    शिवहर) : जिले के माली पोखरभिंडा स्थित गड़हिया गांव में नवनिर्मित पंचायत सरकार भवन शोभा की वस्तु बन कर रह गया है. करीब 90 लाख की लागत से बना पंचायत सरकार भवन उद्देश्य में विफल है.

  • रणक्षेत्र में तब्दील हुआ नबाव हाइस्कूल

    शिवहर : स्थानीय नबाव उच्च विद्यालय में आयोजित स्वर्गीय अरविंद झा शिक्षक स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच आपसी विवाद के कारण बिना फैसला के ही स्थगित हो गया.

  • प्रावि मालिकाना के पूर्व प्राचार्य को निलंबित करने दिया निर्देश

    शिवहर : जिला पदाधिकारी राजकुमार ने शुक्रवार को विभिन्न विद्यालयों एवं आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में विद्यालयों में जहां कई तरह की कमियां पायी गयी. जिसके लिए शिक्षक पर आवश्यक कार्यवाही का निर्देश जिला पदाधिकारी द्वारा दिया गया, जबकि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को इस निरीक्षण में राहत मिला. इस दौरान डीएम ने राजकीय प्राथमिक विद्यालय मालिकाना का निरीक्षण किया.

  • पति की मौत के बाद तेतरी को कोई नहीं बचा सहारा

    नानपुर : थाना क्षेत्र के भदियन पंचायत के रामनगर में उत्तिम राय (70) की बाइक की ठोकर से मौत के बाद उनके विधवा तेतरी देवी पर दु:खों का पहाड़ टूट पड़ा है. तेतरी देवी का रोते- रोते बुरा हाल है. परिवार के एक मात्र भरन-पोषण करने वाले की मौत से परिवार के लोगों के समक्ष भुखमरी की समस्या उत्पन्न हो गयी है.

  • लहान में बम-विस्फोट, तीन लोग जख्मी

    बैरगनिया : सीमा पार नेपाल के सिरहा जिला मुख्यालय लहान स्थित निबंधन कार्यालय के पास शुक्रवार को प्रेशर कुकर बम-विस्फोट में पिता-पुत्र समेत तीन लोग जख्मी हो गये. जख्मी सिरहा नगरपालिका के वार्ड नंबर 11 के राजकुमार पासवान, पुत्र रौशन पासवान व कातिब पवन पासवान को जिला अस्पताल लहान में भर्ती कराया गया है.

  • लहान में बम-विस्फोट, तीन लोग जख्मी

    बैरगनिया : सीमा पार नेपाल के सिरहा जिला मुख्यालय लहान स्थित निबंधन कार्यालय के पास शुक्रवार को प्रेशर कुकर बम-विस्फोट में पिता-पुत्र समेत तीन लोग जख्मी हो गये. जख्मी सिरहा नगरपालिका के वार्ड नंबर 11 के राजकुमार पासवान, पुत्र रौशन पासवान व कातिब पवन पासवान को जिला अस्पताल लहान में भर्ती कराया गया है.

  • बढ़ती ठंड से आलू की फसल व पशुओं का बचाव करें किसान

    शिवहर : कृषि विज्ञान केंद्र के समन्वयक डॉ रामनिवास सिंह व कृषि वैज्ञानिक डॉ रेयाज अहमद ने बताया कि बढ़ते ठंड से आलू की फसल व पशुओं का बचाव जरूरी है.

  • 51 लीटर नेपाली शराब बरामद, कारोबारी फरार

    मेजरगंज : थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सोमवार की देर शाम मेजरगंज टोले मलाही गांव में छापेमारी कर 51 लीटर नेपाली देसी शराब बरामद कर लिया, जबकि कारोबारी दंपत्ति भागने में सफल रहा.

  • एंबुलेंस की खराबी से बढ़ जाती है महिला मरीजों की परेशानी

    बोखड़ा : स्थानीय पीएचसी में बार-बार एंबुलेंस खराब हो जाने से क्षेत्र के मरीजों की परेशानी बढ़ जाती है, पर विभाग की ओर से कोई ठोस व्यवस्था नहीं की जा रही है. हाल में गत माह से एक बार फिर एंबुलेंस खराब हो जाने से लोगों की परेशानी फिर से बढ़ गयी है. खास कर प्रसव के मरीजों को इसके चलते भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस संबंध में डाॅ संतोष कुमार ने बताया कि तीन माह पूर्व एंबुलेंस को डाॅ एजाज अहमद द्वारा ठीक कराया गया था,