• भाजपा चला रही सदस्यता अभियान

    विधानसभा सदस्य सह प्रमुख राधा कांत गुप्ता ने कहा कि शिवहर लोकसभा में भाजपा द्वारा सदस्य बनाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि सोमवार को पुरनहिया प्रखंड के बखर चांडिया पंचायत में सदस्यता अभियान चलाया गया. जिसमें करीब ढाई सौ से अधिक सदस्य बनाए गए. उन्होंने कहा कि मोदी के प्रति लोगों में अटूट विश्वास है.

  • विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता का वेतन काटा

    जिला पदाधिकारी अरशद अजीज की अध्यक्षता में जिला समन्वय समिति की एक बैठक आयोजित की गयी. जिसमें डीएम के तेवर तल्ख रहे. डीएम ने बैठक में अनुपस्थित आरडब्ल्यूडी, भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता समेत करीब एक दर्जन पदाधिकारियों से जवाब तलब करने का निर्देश दिया.

  • सभी पंचायतों में बनेगा पंचायत सरकार भवन

    ग्राम पंचायतों की क्रियाकलापों के सफल क्रियान्वयन के मद्देनजर जिले के सभी पंचायतों में पंचायत सरकार भवन का निर्माण कराया जायेगा. पंचायतीराज विभाग के निर्देश को गंभीरता से लेते हुए डीएम डाॅ रणजीत कुमार सिंह ने सभी पंचायत सचिवों को भूमि का प्रस्ताव देने का निर्देश दिया है. बताया गया है कि पंचायतों से प्राप्त प्रस्ताव को सीओ व बीडीओ सत्यापन कर विहित प्रपत्र में प्रतिवेदन उपलब्ध करायेंगे.

  • जविप्र का महाधरना प्रदर्शन कार्यक्रम स्थगित

    जन वितरण प्रणाली विक्रेता संघ के जिलाध्यक्ष कृष्ण मंगल सिंह ने जिले के सभी डीलरों से अपील करते हुए कहा कि 18 अगस्त को मुजफ्फरपुर में चेंबर ऑफ कॉमर्स के साथ जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं संघ की एक बैठक आयोजित की गयी है.

  • पुलिस ने हत्यारोपित समेत 21 को किया गिरफ्तार

    एसपी संतोष कुमार के निर्देश के आलोक में विभिन्न थाना पुलिस ने समकालीन अभियान के तहत छापेमारी कर 21 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. जिसमें 19 को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. गिरफ्तार अपराधियों में 2 शराब कांड के एक हत्या एवं एक दहेज हत्या के आरोपी हैं. जिले के तरियानी थाना पुलिस ने हत्या मामले के अभियुक्त नरवारा निवासी झरोखा देवी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

  • बैजनाथपुर छपरा पथ का भूमि पूजन

    सांसद रमा देवी के प्रयास के बाद बैजनाथपुर से छपरा पथ का निर्माण प्रारंभ हो गया है. कर दी गई है .भाजपा उपाध्यक्ष सह तरियानी सांसद प्रतिनिधि दिनेश प्रसाद ने बताया कि भूमि पूजन उनके द्वारा किया गया है .

  • पुरनहिया बड़ी मठ में 24 को श्रीकृष्ण जन्मोत्सव

    24 अगस्त को जिला में भगवान श्रीकृष्ण जन्मोत्सव धूमधाम से मनेगा. पुरनहिया प्रखंड स्थित श्रीराम जानकी बड़ी मठ में इस मौके पर मेले की तैयारी जोर शोर से हो रही है. मठ के 19वें महंथ प्रभु शरण दास ने बताया कि मठ साढ़े आठ सौ वर्ष पुराना है. श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर मठ को रंग-बिरंगे व आकर्षक विद्युत साज-सज्जा होगी.

  • शिवहर :ग्राहक सेवा केंद्र के कर्मी से 2. 65 लाख की लूट

    शिवहर :नगर थाना क्षेत्र के हरनाही गाछी के पास अपराधियों ने हथियार का भय दिखाकर भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र, माधोपुर छाता एवं रेवासी के कर्मी से 2.65 लाख रुपये लूट लिये. माधोपुर छाता ग्राहक सेवा केंद्र के कर्मी उमा शंकर राय 55 हजार एवं रेवासी ग्राहक सेवा केंद्र के कर्मी विक्रम कुमार दो लाख 10 हजार रुपये भारतीय स्टेट बैंक से लेकर एक ही बाइक पर दोनों घर लौट रहे थे. इसी दौरान अपराधियों ने हरनाही गाछी के पास उन्हें रोक दिया तथा गाड़ी की चाबी निकाल ली. अपराधियों ने दोनों के पास मौजूद 2.65 लाख रुपये लूट लिये.

  • शिवहर में ग्राहक सेवा केंद्र के कर्मी से 2. 65 लाख की लूट

    नगर थाना क्षेत्र के हरनाही गाछी के पास सशस्त्र अपराधियों ने आर्म्स का भय दिखाकर भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र माधोपुर छाता एवं रेवासी के कर्मी से 2 लाख 65 हजार रुपये लूट लिये.

  • तार गिरने से मौत पर कर्मी व पदाधिकारी पर होगी प्राथमिकी

    जिला पदाधिकारी अरशद अजीज की अध्यक्षता में तकनीकी विभाग के पदाधिकारियों की बैठक की गयीी बैठक में कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल को निर्देश दिया गया कि शिवहर- मीनापुर पथ के निर्माण कार्य में तेजी लाना सुनिश्चित करें.

  • बारिश से उमस भरी गर्मी से मिली राहत

    पिछले कुछ दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी और आसमान में बादलों की आवाजाही के बाद शनिवार को अचानक झमाझम बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया. लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली है.लेकिन दोपहर बाद तेज धूप के कारण उमस भड़ी गर्मी से लोगों को पसीना छूटने लगा. हालांकि वर्षा होने से किसानों के चेहरे खिल उठे.

  • महाधरना को सफल बनाने को ले डीलरों की बैठक

    प्रखंड क्षेत्र के जन वितरण प्रणाली विक्रेता संघ के अध्यक्ष उमाशंकर प्रसाद गुप्ता के आवास पर एक आवश्यक बैठक आयोजित की गयी. जिसकी अध्यक्षता संघ के जिलाध्यक्ष कृष्ण मंगल सिंह ने किया. इस दौरान बैठक में पटना के गर्दनीबाग में आगामी 21 अगस्त को होने वाले महाधरना को सफल बनाने की तैयारियों पर विचार विमर्श किया गया.

  • शिवहर में पीएचसी में बैठे डॉक्टर को निशाना बना अंधाधुंध फायरिंग

    नगर थाना क्षेत्र के फतहपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) के ओपीडी में मरीज देख रहे चिकित्सक डॉ सुधीर कुमार पर शुक्रवार की दोपहर बदमाशों ने जानलेवा हमला किया. दोपहर करीब 11:30 बजे दो बाइक पर चार बदमाश पहुंचे और उन्होंने पीएचसी की एक खिड़की के पास अंधाधुंध फायरिंग की.

  • पुण्यतिथि पर याद किये गये पूर्व पीएम वाजपेयी

    पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के प्रथम पूण्य तिथि पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा ग्रामीण मंडल के संयोजक भोगेंद्र गिरि के आवास पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. जिसमें कार्यकर्ताओ ने उनके तैलीय चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रधांजलि दी. मौके पर कार्यकर्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री को या

  • अनाज कम देने को लेकर हुई नोकझोंक

    प्रखंड कार्यालय स्थित मीटिंग हॉल में प्रमुख ब्रजेश पासवान की अध्यक्षता में प्रखंड अनुश्रवण समिति की बैठक हुई. बैठक में सभी मुखिया, पंसस,वार्ड सदस्य व निकटतम हारे हुए मुखिया उम्मीदवार उपस्थित थे.

  • शिवहर : ओपीडी में कार्यरत चिकित्सक पर अपराधियों ने की अंधाधुंध फायरिंग, कहा- यह ट्रेलर है...

    शिवहर : नगर थाना क्षेत्र के फतहपुर पीएचसी की ओपीडी में कार्यरत चिकित्सक पर अपराधियों ने शुक्रवार को अंधाधुंध फायरिंग की. इससे पीएचसी में अफरातफरी मच गयी. घटना के बाद अपराधियों ने फोन पर चिकित्सक के मामा को चेतावनी देते हुए कहा कि यह ट्रेलर है, आगे और बाकी है. वहीं, मामले को लेकर लोगों में चर्चा है कि रंगदारी को लेकर घटना को अंजाम दिया गया है.

  • देकुली धाम मंदिर में उमड़ा भक्तों का सैलाब

    जिला के ऐतिहासिक व लोक आस्था का केंद्र बाबा भुवनेश्वर नाथ मंदिर देकुली धाम में रविवार की रात से ही श्रद्धालुओं की अपार भीड़ देखी गयी. इस दौरान मुकेश भारती ने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों से कांवरियों की टोली आधी रात से ही देकुली धाम मंदिर में हर हर महादेव व बोल बम के जयकारा लगा रहे थे.

  • पति ने चाकू से गोद कर पत्नी को किया लहूलुहान

    नगर थाना क्षेत्र के परदेशिया गांव में विवाहिता काजल देवी को चाकू से गोदकर घायल कर दिया है. घायल विवाहिता को इलाज के लिए सरोजा सीताराम सदर अस्पताल में लाया गया. जहां गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे एसकेएमसीएच मुजप्फरपुर रेफर कर दिया गया है. इस मामले में पुलिस ने पीड़िता के पति अजित कुमार को गिरफ्तार कर लिया है.

  • गाजे-बाजे के साथ जलाभिषेक करने पहुंचे कांवरिया

    सावन के अंतिम सोमवारी को शिव भक्तों द्वारा नगर व ग्रामीण क्षेत्र के शिवालयों में जलाभिषेक किया गया. नगर के शिवालय मंदिर, स्टेशन रोड स्थित बाबा जागेश्वर नाथ मंदिर, बौद्धिमाई स्थान, मुसाचक गांव स्थित महादेव मंदिर में जलाभिषेक के लिए शिव भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी.

  • पर्व के अवसर पर दंडाधिकारी रहेंगे गतिशील

    जिला पदाधिकारी अरशद अजीज की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी. जिसमें बकरीद पर्व को शांति और सौहार्द पूर्ण वातावरण में मनाने का अपील की गयी.

  • 12 को ईद उल अजहा का त्योहार मनाएंगे मुस्लिम समुदाय के लोग

    सावन के अंतिम सोमवारी 12 अगस्त को ईद उल अजहा यानी बकरीद का पर्व मुस्लिम समुदाय के लोग बलिदान का त्योहार के रूप में काफी धूमधाम से मनाएंगे. इसकी तैयारी परवान पर है.

  • धरना-प्रदर्शन की सफलता को शिक्षकों ने किया विचार-विमर्श

    जिला मुख्यालय स्थित श्री नारायण सदन में बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति जिला इकाई की बैठक मोहम्मद जमरुद्दीन की अध्यक्षता में आयोजित की गयी. जिसमें आगामी 17 अगस्त को सात सूत्री मांगों के समर्थन में समाहरणालय मैदान के समक्ष प्रस्तावित धरना प्रदर्शन की तैयारी पर विचार विमर्श किया गया.

  • डूबने से अधेड़ की मौत

    श्यामपुर भटहां थाना क्षेत्र के माधोपुर सुंदर गांव निवासी 45 वर्षीय बच्चु सहनी की मृत्यु बागमती नदी की पुरानी धारा में डूबने के कारण हो गयी.

  • शिवहर में बस पलटी, डेढ़ दर्जन घायल

    जिले के तरियानी थाना क्षेत्र स्थित मुशहरी गोट गांव में मिंटू सिंह के घर के नजदीक किशोर बस के पलट गयी, जिसमें सवार करीब डेढ़ दर्जन यात्री घायल हो गए. घायलों का इलाज एसकेएमसीएच मुजफ्फरपुर, पीएचसी तरियानी एवं सदर अस्पताल शिवहर में कराया जा रहा है.

  • प्रखंड के विद्यालयों की लचर व्यवस्था देख बीइओ नाराज

    प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सत्येंद्र कुमार झा ने कई विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में विद्यालयों की लचर व्यवस्था उजागर हुई.

  • छिपी प्रतिभा को उभारने का मंच है बाल विज्ञान कांग्रेस

    राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस की जिला स्तरीय परियोजना उन्मुखीकरण कार्यशाला नवाब उच्च विद्यालय शिवहर में संपन्न हुई. कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला शिक्षा पदाधिकारी चिंता कुमारी ने किया. उपविकास आयुक्त वारिस हसन ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का उदघाटन किया. जबकि संचालन एवं प्रशिक्षण शैक्षिक समन्वयक मुकुल रंजन प्रसाद ने किया.

  • लूट मामले में पुलिस के हाथ खाली, आक्रोश

    नगर के राजबाग मुहल्ला स्थित वार्ड संख्या नौ अंतर्गत पुपरी-नानपुर मुख्य पथ में यदुपट्टी सीमा के समीप एक कूरियर कार्यालय से विगत दिनों दिन दहाड़े हुई लूट के मामले में पुलिस के हाथ अभी तक कुछ नहीं लगी है. घटना के चार दिन बाद भी पुलिस अपराधियों को पकड़ने में असफल दिख रही है.

  • पोशाक राशि नहीं मिलने पर छात्रों ने किया जाम

    शिवहर मुजफ्फरपुर पथ में सिमर चौक के पास कस्तूरिया मध्य विद्यालय के छात्रों ने सड़क जाम किया तथा जमकर प्रदर्शन किया. सभी छात्र छात्रवृत्ति एवं पोशाक राशि नहीं दिए जाने को लेकर आक्रोशित थे. सड़क जाम करने के कारण घंटों आवागमन बाधित रहा. गंतव्य तक जाने के लिए यात्री परेशान रहे.

  • मोबाइल पर बात कर रहा था ड्राइवर, बस पलटी, डेढ़ दर्जन यात्री घायल

    शिवहर : बिहार में शिवहर जिले के तरियानी थाना क्षेत्र स्थित मुशहरी गोट गांव में मिंटू सिंह के घर के नजदीक किशोर बस पलट गयी. इसमें सवार करीब डेढ़ दर्जन यात्री घायल हो गये. घायलों का इलाज एसकेएमसीएच मुजफ्फरपुर, पीएचसी तरियानी एवं सदर अस्पताल शिवहर में कराया जा रहा है.

  • ट्रेन से कटकर मृत व्यक्ति की हुई पहचान

    दरभंगा-सीतामढ़ी रेलखंड पर चंदौना हॉल्ट से पश्चिम मवि हरदिया के समीप रेलवे ट्रैक पर मंगलवार को ट्रेन से कट कर मरे व्यक्ति की पहचान पुपरी गांव निवासी मौजे राम के पुत्र राम जतन राम(45) के रूप में की गयी है.

  • मां व पुत्र को मारपीट कर जख्मी किया

    थाना क्षेत्र के बलहा मकसूदन गांव में भूमि विवाद को लेकर मां व पुत्र को मारपीट कर जख्मी कर दिया. दोनों को इलाज के लिए स्थानीय पीएचसी में भरती कराया गया है.

  • रुपये लेकर भी रजिस्ट्री नहीं करने का आरोप

    थाना क्षेत्र के ससौला गांव में जमीन की बिक्री के नाम पर तीन लाख रुपया लेने तथा रजिस्ट्री के नाम पर मारपीट किये जाने के मामले में गांव निवासी विनोदी राय की पत्नी सुमित्रा देवी के आवेदन पर थाना में एक प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • ग्रामीण आवास सहायक ने की आत्महत्या

    शहर के प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय रोड यूकों बैंक के पास किराये के मकान में रहे पिपराही प्रखंड के बसहिया शेख पंचायत में कार्यरत करीब 27 वर्षीय ग्रामीण आवास सहायक मसूद आलम अंसारी ने आत्महत्या कर ली है.

  • विद्यालय व आंगनबाड़ी केंद्र का बीडीओ ने किया निरीक्षण

    डुमरी कटसरी बीडीओ अमित कुमार अमन एवं प्रमुख प्रतिनिधि रूपेश कुमार सिंह ने आंगनबाड़ी केंद्र एवं विद्यालयों का निरीक्षण किया. जिसमें बच्चों की कम उपस्थिति पायी गयी. वही आंगनबाड़ी केंद्रों की व्यवस्था लचर थी. निरीक्षण में पाया गया कि सीडीपीओ व महिला पर्यवेक्षिका स्तर से केंद्रों का नियमित निरीक्षण नहीं किया जा रहा है.

  • बहाली रद्द करने के खिलाफ दिया धरना

    स्थानीय प्रखंड कार्यालय परिसर में यूनिवर्सल प्राउटिस्त स्टूडेंट फेडरेशन के द्वारा कार्यपालक सहायक की बहाली रद्द करने के खिलाफ एक दिवसीय धरना दिया गया. जिसमें सैकड़ों की संख्या में छात्र एवं युवाओं ने हिस्सा लिया. धरना में सभी ने नौकरी के निजीकरण के खिलाफ आर-पार की लड़ाई का संकल्प दोहराया.

  • स्वयंसेवक संघ ने देकुली धाम में की सफाई

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के द्वारा तय कार्यक्रम के अनुसार सावन माह के प्रत्येक मंगलवार को स्वयंसेवक स्वच्छता अभियान बाबा भुवनेश्वर स्थान देकुली धाम प्रांगण में जिला प्रचारक महेश कुमार के नेतृत्व में चल रहा है. इसी क्रम में मंगलवार को भी साफ सफाई की गयी. संघ के जिला प्रचारक ने बताया कि बाबा भुवनेश्वर स्थान देकुली धाम शिवहर जिला के सबसे प्राचीन शिव मंदिर है.

  • स्वयंसेवक संघ ने देकुली धाम में की सफाई

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के द्वारा तय कार्यक्रम के अनुसार सावन माह के प्रत्येक मंगलवार को स्वयंसेवक स्वच्छता अभियान बाबा भुवनेश्वर स्थान देकुली धाम प्रांगण में जिला प्रचारक महेश कुमार के नेतृत्व में चल रहा है. इसी क्रम में मंगलवार को भी साफ सफाई की गयी. संघ के जिला प्रचारक ने बताया कि बाबा भुवनेश्वर स्थान देकुली धाम शिवहर जिला के सबसे प्राचीन शिव मंदिर है.

  • तीसरी सोमवारी पर शिवालयों में उमड़े भक्त

    श्रावणी मेला के तीसरी सोमवारी को देवों के देव महादेव की पूजा अर्चना व जलाभिषेक को शिवालयों में जन सैलाब उमड़ पड़ा. बाबा भुवनेश्वर नाथ देकुली धाम पर शिव भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी. बागमती नदी स्थित डुबा घाट से श्रद्धालुओं ने जलबोझी कर शिवलिंग पर जलाभिषेक किया.

  • नागपंचमी झंडोत्सव में झूमे पहाड़पुर के लोग

    पहाड़पुर गांव स्थित मध्य विद्यालय पहाड़पुर के मैदान में विशाल झंडोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया.यहां झंडोत्सव का आयोजन लगभग 150 वर्षों से किया जाता है. उक्त पावन अवसर पर यहां विशाल जन सैलाब उमड़ पड़ा. पहाड़पुर ग्राम के इस स्थापित रैन जो कि पहाड़पुरी परिवार के नाम से अधिकृत है.

  • झंझारपुर अंचल कार्यालय में गुस्साये लोगों ने की तोड़फोड़, इधर, शिवहर में हंगामे में मुखिया, पैक्स अध्यक्ष समेत अन्य घायल

    झंझारपुर (मधुबनी) : बाढ़ राहत के लिए बनायी गयी सूची में गड़बड़ी का आरोप लगा आक्रोशित बाढ़ पीड़ितों ने झंझारपुर अंचल कार्यालय में तोड़फोड़ की.

  • शिवहर : बाढ़ राहत सूची में नाम दर्ज नहीं रहने पर आक्रोशित लोगों ने प्रखंड कार्यालय में की तोड़फोड़, अब दर्ज होगी प्राथमिकी

    शिवहर : जिले के दाउद छपरा के ग्रामीणों ने शिवहर प्रखंड कार्यालय पर जमकर बवाल काटा. इस दौरान ग्रामीणों ने प्रखंड कार्यालय परिसर में तोड़फोड़ की. कुर्सी, टेबल कंप्यूटर, प्रिंटर तक प्रदर्शनकारियों ने तोड़फोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया. इस दौरान बचाव करनेवाले प्रखंड कर्मी सैयद माजिद हुसैन, नरसिंह राय, सिंहासन देवी घायल हो गये. बताया जाता है कि आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रखंड कार्यालय को आग के हवाले भी करना चाहा. किंतु कर्मी नरसिंह राय ने प्रदर्शनकारी द्वारा फेंकी गयी मसाल को बुझा दिया. इसमें वे घायल भी हो गये. ग्रामीण बाढ़ राहत सूची में नाम दर्ज नहीं किये जाने को लेकर आक्रोशित थे.

  • बच्चों के बेहतर स्वास्थ्य की बुनियाद है स्तनपान : सिविल सर्जन

    सिविल सर्जन धनेश कुमार सिंह ने बताया कि बच्चों के सर्वांगीण मानसिक एवं शारीरिक विकास में स्तनपान की भूमिका अहम होती है.

  • बैंक शाखा परिसर में बुजुर्ग महिला की मौत, अफरातफरी

    शहर के छोटी रानी कैंपस स्थित बैंक ऑफ इंडिया शाखा में मंगलवार को अपने खाते से पैसा निकालने पहुंची बुजुर्ग महिला की बैंक परिसर में ही मृत्यु हो गयी. जिसके बाद बैंक में उपस्थित सैकड़ों ग्राहकों के बीच करीब एक घंटे तक अफरातफरी का माहौल कायम रहा. स्थिति सामान्य होने के बाद बैंक का कामकाज शुरू किया गया.

  • नागपंचमी त्योहार को लेकर हो रही है तैयारी

    श्रावणी मेला के तीसरी सोमवारी को नागपंचमी त्योहार शहर से लेकर पूरे जिले में पारंपरिक श्रद्धा और उल्लास के साथ मनाया जाएगा. जिसकी तैयारी जोरों पर की जा रही है. नागपंचमी के अवसर पर श्रद्धालु दूध व लावा के साथ नाग देवता की पूजा करेंगे. इस दौरान देकुली धाम स्थित बाबा भुवनेश्वर नाथ मंदिर एवं शहर के सिनेमा हॉल रोड स्थित विषहर महारानी स्थान समेत प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में स्थापित शिवालयों और

  • पुराना सदर अस्पताल में गंदगी का लगा अंबार

    जिले में बाढ़ और बारिश थमने के बाद अचानक धूप निकलने से लोग संक्रामक बीमारियों की चपेट में आ रहे है. हर घरों में कोई न कोई व्यक्ति सर्दी, खांसी, बुखार व उल्टी, दस्त से पीड़ित नजर आ रहा है. लेकिन जिले के पुराना सदर अस्पताल खुद ही बीमार दिख रहा है.

  • शिवहर : पैसा निकालने पति संग बैंक ऑफ इंडिया पहुंची महिला, अचानक आया हार्ट अटैक, फिर...

    शिवहर : शहर के छोटी रानी कैंपस स्थित बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में मंगलवार को खाते से पैसा निकालने पहुंची बुजुर्ग महिला की बैंक परिसर में ही मृत्यु हो गयी. इसके बाद बैंक में उपस्थित सैकड़ों ग्राहकों के बीच करीब एक घंटे तक अफरातफरी का माहौल कायम रहा. स्थिति सामान्य होने के बाद बैंक का कामकाज शुरू किया गया.

  • हर हर महादेव के जयघोष से वातावरण हुआ भक्तिमय

    श्रावण माह के दूसरी सोमवारी को एक बार फिर शिव भक्तों का जन सैलाब जिला के ऐतिहासिक व आस्था का केंद्र देकुली धाम स्थित बाबा भुवनेश्वर नाथ मंदिर में देखा गया. जहां हर हर महादेव के जयघोष व बोल बम का जयकारा लगाते हुए सैकड़ों श्रद्धालुओं ने मंदिर में जलाभिषेक किया.

  • शराब नहीं पीने की शपथ ली

    समाहरणालय में सोमवार को डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह ने सरकार के निर्देश के आलोक में सभी सरकारी अधिकारी व कर्मियों को शराब का सेवन नहीं करने की शपथ दिलाया. साथ ही सभी अधिकारी व कर्मियों से शराब का सेवन नहीं करने को लेकर लिखित रूप में भी शपथ पत्र प्राप्त किया.

  • भाजपा ने चलाया सदस्यता अभियान

    जिला डुमरी कटसरी प्रखंड क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं के द्वारा सदस्यता अभियान चलाया गया.कार्यक्रम को जिलाध्यक्ष संजीव पांडेय के नेतृत्व में श्यामपुर भटहां, लालगढ़ कररिया पंचायत में सदस्यता अभियान चलाया गया. इस दौरान बूथ संख्या 251, 252 व 263, 264 पर सदस्य बनाया गया. सदस्य बनने के लिए युवा और महिलाओं में बहुत ही उत्साह देखा गया.

  • समाहरणालय मैदान व पूरे शहर की सफाई का निर्देश

    स्वतंत्रता दिवस की तैयारी को लेकर डीएम अरशद अजीज की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित किया गया. इस दौरान डीएम ने नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि मुख्य समारोह स्थल समाहरणालय मैदान व पूरे शहर की साफ/सफाई कराना सुनिश्चित करें. साथ ही मुख्य समारोह स्थल समाहरणालय मैदान में सुबह नौ बजे झंडोतोलन किया जाएगा.

  • मारपीट की दो घटनाओं में सात महिलाएं जख्मी

    थाना क्षेत्र के बिरौली व बछारपुर गांव में सोमवार को आपसी विवाद को लेकर हुई मारपीट की घटना में सात महिला जख्मी हो गई. जख्मी बिरौली निवासी ममता देवी, गिरजा देवी,

  • बाढ़ का कहर, डूबने से आठ बच्चों समेत 13 की मौत

    बेतिया/मोतिहारी/सीतामढ़ी/शिवहर : उत्तर बिहार में रविवार को अलग-अलग इलाकों में बाढ़ के पानी में डूबने से 13 लोगों की मौत हो गयी. इसमें नौ बच्चे हैं.

  • डूबने से दस बच्चों समेत 14 की मौत

    उत्तर बिहार में रविवार को अलग-अलग इलाकों में डूबने से 14 लोगों की मौत हो गयी. इसमें दस बच्चे शामिल है. एक बच्चे का शव बरामद नहीं हो सका है. मोतिहारी में डूबने पांच की मौत हो गयी. इसमें चार बच्चे हैं. शिवहर में भी चार बच्चों की मौत डूबने से हुई. मुजफ्फरपुर के बोचहां में भी दे मासूमों की जान चली गयी. इसके अलावा सीतामढ़ी में एक और मधुबनी में दो लोगों की डूबने से जान चली गयी. बच्चों की मौत पानी से भरे गड्ढे में नहाने के दौरान हुई.

  • राशि ले शौचालय नहीं बनानेवाले 500 लाभार्थियों पर कार्रवाई तय

    नगर पंचायत में स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत अनुदान की राशि लेकर शौचालय का निर्माण नहीं करने वाले करीब 500 लाभार्थियो पर गाज गिरना तय है.

  • रमा देवी के अपमान पर उबाल प्रदर्शन कर मांगा इस्तीफा

    पूर्व विधायक ठाकुर रत्नाकर राणा के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने राजस्थान चौक पर सपा सांसद आजम खान का पुतला दहन किया. आक्रोशित भाजपा कार्यकर्ताओं ने आजम खान के विरुद्ध नारेबाजी की तथा कहा कि आजम खान रमादेवी से माफी मांगे या इस्तीफा दें. अन्यथा आंदोलन रुकने का नाम नहीं लेगा.

  • बोखड़ा प्रखंड को बाढ़ग्रस्त घोषित करने की मांग

    प्रखंड कार्यालय में शनिवार को प्रमुख रानी देवी अध्यक्षता में अनुश्रवण सह निगरानी समिति की बैठक हुई. मौके पर मौजूद विधायक डा रंजू गीता ने बाढ़ पीड़ितों की समस्याओं को सूनने के बाद संबंधित अधिकारियों को समाधान का निर्देश दिया. इससे पूर्व नोडल अधिकारी सुरेश कुमार, बीडीओ अमरेंद्र पंडित, सीओ अवधेश कुमार श्रीवास्तव ने प्रभावित पंचायत के क्षति का ब्योरा प्रस्तुत किया.

  • शहर में घुसा बाढ़ का पानी, दहशत में लोग

    शहरी क्षेत्रों में फिर से बाढ़ का पानी प्रवेश कर करने से लोगों में दहशत का माहौल कायम है. 13 जुलाई को आयी प्रलयंकारी बाढ़ के बाद लगातार हो रहे वर्षा से नदी के जलस्तर में हुई वृद्धि की वजह से शुक्रवार को शहर का पूरा इलाका जलमग्न हो गया है.

  • तालाब में परिवर्तित हुआ कार्यालय

    शिक्षा विभाग का कार्यालय परिसर तालाब में परिवर्तित हो गया है. बाढ़ के पानी कार्यालय तक पहुंचने में शिक्षकों को काफी कठिनाई सामना करना पड़ रहा है.

  • बारिश के पानी ने लोगों को किया परेशान

    पिछले कई दिनों से लगातार हो रहे बारिश के बाद शुक्रवार को मौसम सामान्य हो गया. बादलों के आवाजाही के बीच से निकली धूप से बाजारों में लोगों का चहल पहल देखा गया.

  • कारगिल विजय दिवस : घायल होने के बाद भी कई दुश्मनों को मार गिराया

    कारगिल शहीद मेजर चंद्रभूषण द्विवेदी की वीर गाथा को याद करते हुए लोगों का सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है. चंद्रभूषण द्विवेदी शिवहर के पुरनहिया प्रखंड स्थित चंडीहा गांव के निवासी थे. ऑपरेशन विजय के दौरान दो जुलाई, 1999 को पाकिस्तानी घुसपैठियों की गोली से घायल होने के बावजूद उन्होंने देश के कई दुश्मनों को मार गिराया और भारत भूमि की रक्षा करते हुए मौत को गले लगा लिया. मेजर द्विवेदी का जन्म 1961 में बखार चंडिहा में हुआ था. पिता विंदेश्वरी द्विवेदी व मां इंद्रासन देवी के तीन बच्चे-बच्चियों में वे सबसे छोटे थे.

  • सालों भर सड़क पर जलजमाव से महामारी फैलने की आशंका

    हल्की बारिश के बाद ये हाल है. जिले का लाइफ लाइन कहीं जाने वाली सड़क जगदीश नंदन सिंह पथ का. यही एक मुख्य सड़क है.जो सब्जी मंडी हो या फिर समाहरणालय व व्यवहार न्यायालय जाने के लिए लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. यह सड़क सालोंभर जल जमाव से घिरा रहता है.

  • बागमती व अधवारा की नदियां खतरे के निशान से पार

    जिले के विभिन्न नदियों के जलस्तरो में गुरुवार को उतार-चढ़ाव जारी रहा. समाहरणालय स्थित आपदा प्रबंधन नियंत्रण कक्ष के अनुसार बागमती नदी का जलस्तर ढेंग रेलवे पुल के समीप 70.62 मीटर है.

  • डीएम ने बेलवा घाट पहुंचकर बागमती नदी में बढ़ रहे जलस्तर का लिया जायजा

    डीएम अरशद अजीज एवं सहायक डीएम काथवते मयूर अशोक ने गुरुवार को बेलवा स्थित बागमती नदी के जल स्तर का जायजा लिया. पिछले कई दिनों से लगातार हो रहे मूसलाधार बारिश के कारण डीएम व सहायक डीएम बेलवा पहुंचकर बागमती नदी के जलस्तर में अप/डाउन की स्थिति से अवगत हुए.साथ ही संबंधित अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

  • बाढ़ से निपटने को जिला प्रशासन अलर्ट

    डीएम अरशद अजीज ने जिलावासियों को कहा कि बाढ़ से बचाव को लेकर प्रशासन गंभीर है.लगभग बाढ़ से निपटने के लिए सारी तैयारी पूरी कर ली गई हैं. फिर भी अगर बाढ़ आती है.तो उस समय जिलावासियों को धैर्य रखने की जरूरत है. इसके लिए हिम्मत से काम लेने से संकट से उबरा जा सकता है.

  • तीन बिजली पोल नदी में गिरे, 15 दिन से आपूर्ति बधित

    प्रखंड के रसलपुर पंचायत से बनटोलवा की ओर जाने वाली सड़क का बुरा हाल है. इस पर फैले कीचड़ के चलते आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया है. यह सड़क चरौत, सहारघाट के रास्ते दरभंगा व मधुबनी जिले के मुख्य सड़क को जोड़ती है. इससे होकर दिन-रात विभिन्न प्रकार की वाहनें गुजरती रहती है, जिसके चलते लगातार इस सड़क की स्थिति और अधिक जर्जर होती जा रही है

  • लगातार बारिश से झील में तब्दील हुआ शहर, कई इलाके जलमग्न

    मंगलवार की रात लगभग साढ़े दस बजे से लगातार हो रहे जोरदार बारिश के बाद शहर से लेकर पूरे जिला पानी-पानी हो गया. शहर के कई गली- मोहल्ले झील में तब्दील हो गया. इतना ही नहीं, बल्कि बेलवा घाट स्थित बागमती नदी में भी जल स्तर तेजी से घट-बढ़ हो रहा है. नेपाली क्षेत्र में हुए मूसलाधार बारिश से बागमती नदी के जलस्तर में वृद्धि हुई है.

  • संघवारा-शिवाईपट्टी सड़क के टूटने से आवागमन बाधित

    प्रखंड मुख्यालय से संघवारा होते शिवाईपट्टी, महुआइन, पथराही, पटदौरा, महम्मदा, रायपुर, कुम्मा व भीखा समेत अन्य गांवों की ओर जाने वाली सड़क का बुरा हाल है. बाढ़ ने इस सड़क का इतना बुरा हाल कर दिया है कि इससे हो कर तत्कालन आना-जाना मौत को निमंत्रण देना है.

  • 10 दिनों से बांध पर कट रही जिंदगी, नहीं मिली राहत

    प्रखंड के महमदा निवासी गणेश मुखिया, रामू मुखिया व लालधारी मुखिया पूरे परिवार के साथ विगत 10 दिन से संधवारा बांध पर शरण लिये हुए हैं. पीड़ित गणेशी मुखिया ने बताया कि उनके परिवार में पत्नी, पुत्र-पुत्री व वधु मिला कर कुल 14 सदस्य हैं. प्रथम दिन विगत शनिवार को बाढ़ आयी तो वे लोग अपने घर में थे.

  • पहली सोमवारी को देकुली धाम में उमड़ा आस्था सैलाब

    श्रावणी मेला के चौथे दिन प्रथम सोमवारी को बाबा भुवनेश्वर नाथ देकुली धाम मंदिर में आस्था का जन सैलाब उमड़ पड़ा. पूरा मंदिर परिसर केसरियामय नजर आ रहा था.

  • जर्जर सड़क पर श्रद्धालुओं का पैदल चलना दुष्कर

    जिला में प्रलयंकारी बाढ़ के बाद अब जर्जर सड़क पर लोगों को पैदल चलना मुश्किल हो गया है. सावन के प्रथम सोमवारी को लेकर श्रद्धालुओं को एनएच 104 के मुख्य पथ शिवहर से देकुली धाम और धनकौल से बाबा भुवनेश्वर नाथ देकुली धाम मंदिर पर पहुंचने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

  • बाबा ईशाननाथ मंदिर में किया जलाभिषेक

    प्रखंड के आस्था के प्रतीक बाबा ईशाननाथ मंदिर में सावन मास के प्रथम सोमवार को हजारों श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया. इसी क्रम में जिला जदयू अध्यक्ष व स्थानीय विधायक के प्रतिनिधि राणा रणधीर सिंह चौहान ने जलाभिषेक किया. कहा, क्षेत्र के अधिकांश श्रद्धालु प्रतिदिन इस महादेव मंदिर में आ कर जलाभिषेक करते हैं. क्षेत्र के लोगों में इस शिवालय के प्रति अटूट श्रद्धा व विश्वास कायम है. बाजपट्टी.

  • डीआइजी ने पुलिस केंद्र के विभिन्न प्रशाखाओं का किया निरीक्षण

    डीआइजी रविंद्र कुमार ने पुलिस केंद्र शिवहर में विभिन्न प्रशाखा का निरीक्षण लिया. इस दौरान अभिलेखों के संधारण स्थिति की भी जानकारी ली. डीआइजी ने बताया कि यह एक रूटीन निरीक्षण है. इसमें सभी पुलिस केंद्र में स्थित सभी प्रशाखा का निरीक्षण किया गया है.

  • डीडीसी व सहायक डीएम ने किया दोस्तीया पंचायत का निरीक्षण

    डीडीसी मो वारिस खान व सहायक डीएम कथावते मयूर अशोक ने सोमवार को दोस्तिया पंचायत का निरीक्षण किया. अधिकारी द्वय के समक्ष पंचायतवासियों ने मांग रखी कि इस पंचायत को भी बाढ़ प्रभावित घोषित करते हुए राहत सुविधा मुहैया करायी जाये. जबकि इस पंचायत को आंशिक रूप से बाढ़ प्रभावित घोषित किया गया है.

  • नपं क्षेत्र में जलजमाव से लोगों में आक्रोश

    नगर के जैतपुर मुहल्ला में आयी प्रलयंकारी बाढ़ की पानी की निकासी नहीं होने से लोग परेशान हैं. वार्ड संख्या एक व दो में भी गुरुवार की शाम बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया. हालांकि निकासी का प्रयास जारी है. अब तक जल-जमाव को लेकर आक्रोशित स्थानीय रघुनाथ प्रसाद, रामबाबू नीरव, प्रभात कुमार, पंकज कुमार ओमी, रेखा गुप्ता, साकेत कुमा

  • 200 पंचायतें बाढ़ से पूर्ण प्रभावित मदद की दरकार : नवल किशोर

    प्रलयंकारी बाढ़ से प्रखंड के हजारों किसानों की बुरा हाल है. अब तक लगाये गये धान के पौधे व बिचड़े बुरी तरह से नष्ट हो गया है. साथ हीं विभिन्न सड़कों के जगह-जगह टूट जाने व जल-जमाव से क्षेत्र के लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उक्त बातें क्षेत्र भ्रमण के बाद पूर्व सांसद नवल किशोर राय ने पुपरी में पत्रकारों से बातचीत में कही.

  • करंट से सेना के जवान की मौत

    थाना क्षेत्र के बगाही गांव में टूटकर गिरे विद्युत तार की चपेट में आ जाने से सेना के एक जवान व उसी गांव के निवासी मनोज कुमार चौधरी के पुत्र प्रभात कुमार की मृत्यु इलाज के लिये सीतामढ़ी सदर अस्पताल ले जाने के क्रम में बुधवार को हो गयी. मृतक फौज में कार्यरत था.

  • महिला से 20 हजार रुपये की ठगी

    शहर स्थित स्टेट बैंक के समीप गुरुवार को दो अज्ञात व्यक्ति ने एक महिला से दो लाख रुपया का लोभ देकर 20 हजार रुपया लेकर चंपत हो जाने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में नानपुर थाना क्षेत्र के गौड़ी गांव निवासी मुन्ना दफाली की पत्नी गुलशन खातून ने लिखित शिकायत कर कानूनी कार्रवाई करने की गुहार लगाई है.

  • 320 पेटी शराब जब्त, तस्कर फरार

    एसपी अनिल कुमार के निर्देश पर बुधवार की देर रात नानपुर थानाध्यक्ष रामएकबाल प्रसाद व सब इंस्पेक्टर विजय कुमार ने सशस्त्र बलों के साथ रात सौरिया गांव में राजकपूर साह के घर पर छापेमारी कर 320 पेटी शराब जब्त किया है.

  • चार दिनों तक चूड़ा के सहारे काटी जिंदगी

    बाढ़ की चपेट में आए गांवों बेलवा नरकटिया व दोस्तियां दक्षिणी समेत अन्य प्रभावित लोगों की फटेहाल जिंदगी उनकी कहानी बयां कर जा रही है. दोस्तियां दक्षिणी में बाढ़ पीड़ित ने बांध पर तंबू गाड़कर अपना आशियाना बना लिया है.

  • 19 से खाते में भेजी जायेगी छह हजार रुपये की राशि

    डीएमअरशद अजीज ने प्रेस वार्ता में बताया कि बाढ़ पीड़ितों को प्रथम फेज के तहत 2017 के सूची के आधार पर ही फिलहाल सहायता राशि 6000 उनके खाते में भेजी जा रही है, जो दो दिनों के अंदर 19 जुलाई तक हर हाल में भेज दी जाएगी.

  • गांवों का आवागमन तुरंत चालू करायें : डीएम

    बाढ़ राहत व सहायता कार्य मे तेजी लाने को लेकर बुधवार की शाम समाहरणालय में डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गयी. जिसमें सभी सीओ को निर्देश दिया गया कि तत्काल पूर्व से सम्पूर्ति पोर्टल व अपलोडेड सूची का जांच करते हुए जो परिवार वर्तमान में बाढ़ से प्रभावित हुए हैं, उ

  • नदी किनारे का मकान ध्वस्त, अफरातफरी

    बाढ़ के पानी से घिरे रहने के चलते प्रखंड मुख्यालय स्थित धामीटोल चौक के समीप बर्बे नदी के किनारे बनाया गया नव निर्मित मकान बुधवार को गिर कर ध्वस्त हो गया. इस दौरान कुछ देर के लिए आसपास में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. देखने को देकर लोगों की भारी भीड़ जुट गयी.

  • वैन की ठोकर से वृद्ध की मौत

    पुपरी-सीतामढ़ी मुख्य पथ पर आवापुर चौक के समीप मंगलवार को अनियंत्रित टाटा मैजिक वैन की ठोकर से एक वृद्ध की मौत हो गयी. मृतक की पहचान आवापुर गांव निवासी खेलावन दास(80) के रुप में की गयी है.

  • चिकित्सा अधिकारी पर विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा

    अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ निर्मल कुमार सिंह के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा की गयी है.

  • जिले में एनडीआरएफ के बने तीन हेडक्वार्टर

    जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में फंसे लोगों को बचाने के लिए एनडीआरएफ के अधिकारियों के साथ डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह व एसपी अनिल कुमार ने समाहरणालय में बैठक कर बचाव कार्य से संबंधित विस्तृत कार्य योजना तैयार किया है. साथ ही टूटे पुल-पुलिओं पर आवश्यक आवागमन शुरू करने की रणनीति बनायी गयी.

  • मारपीट में महिला समेत तीन जख्मी

    नानपुर थाना क्षेत्र के डोरपुर गांव में सोमवार को आपसी विवाद को लेकर हुई मारपीट की घटना में एक महिला समेत तीन लोग जख्मी हो गये.

  • जंगली जानवर के हमले में एक जख्मी

    प्रखंड क्षेत्र के चंद्रसैना गांव में बाढ़ की विभीषिका के बीच जंगली सूअरों ने भी लोगों दहशत में डाल दिया है. सोमवार की सुबह जब ग्रामीण उठे तो गांव में जंगली सूअरों की झुंड दिखी.

  • सारथी रथ को किया रवाना

    स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में सोमवार को परिवार विकास पखवाड़ा से संबंधित बैठक में बताया गया कि सारथी रथ को प्रखंड के विभिन्न गांवों मे प्रचार- प्रसार के लिए रवाना किया गया. यह परिवार विकास पखवाड़ा 11 जुलाई से 24 जुलाई तक चलेगा. इसी क्रम मे प्रत्येक बुधवार व शनिवार को नानपुर में बन्ध्याकरण का शिविर का आयोजन किया जायेगा.

  • पुराना सदर अस्पताल के वार्ड में घुसा वर्षा का पानी

    विगत पांच दिनों से जारी वर्षा से खेत खलिहान से लेकर घर आंगन तक पानी पानी की स्थिति कायम हो गयी है. वर्षा के कारण पुराना सदर अस्पताल में जल भराव हो गया है. जिससे वार्ड तक में पानी पानी हो गया है. जिससे मरीजों को काफी परेशानी हो रही है. इधर सेंट्रल बैंक रोड में सड़क पर जल भराव से बैंक कार्य से आने जाने वाले लोगों को काफी परेशानी हो रही है. इधर बेलवा घाट पर बागमती नदी का जल पुरानी धारा से होकर बहने लगा है.

  • टपक रहे फूस के घरों में रहना हुआ मुश्किल

    वर्षा के कारण जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. वर्षा के कारण टपक रहे फुस की झोपड़ी में रहना लोगों के लिए मुश्किल हो गया है. लोग प्लास्टिक फुस की घरों के उपर डालकर जैसे तैसे रहने के स्थान को सुरक्षित करने में जुटे हैं. किंतु सर ढ़क पाने में प्लास्टिक नाकाफी साबित हो रहा है.

  • सोये में मौत के आगोश में समा गयी तीन जिंदगी, नहीं मिला बचने का मौका

    मृतका खाना खाने के बाद अपनी दोनों पुत्रियों के साथ कमरे में सो रही थी. पिछले छह दिनों से लगातार मूसलधार बारिश की वजह से लगभग 50 वर्ष पुराना उक्त मकान का अधिकांश हिस्सा कमजोर हो चुका था.

  • डायवर्सन पर जलजमाव से परेशानी

    प्रखंड क्षेत्र के बरहरवा जमला मुख्य पथ में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत दो पुल का निर्माण होना था. एक का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है, पर अव्यवस्थित पहुंच पथ के अभाव में पुल पर चढ़ना व उतरा खतरनाक बना हुआ है. वहीं, दूसरे पुल का अब तक आधा-अधूरा ही निर्माण हो पाया है.

  • बागमती नदी का जलस्तर खतरे के निशान के पास

    भारी बारिश एवं पानी छोड़े जाने के कारण बागमती नदी के जलस्तर में निरंतर वृद्धि जारी है. शिवहर के डूबा घाट के पास बागमती नदी का जलस्तर खतरे के निशान के पास पहुंच गया है. बागमती विशेष प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता विमल कुमार ने बताया कि बागमती नदी का जलस्तर डूबा घाट पर 61.24 सेंटीमीटर पहुंच गया है. कहा कि खतरे की कोई संभावना नहीं है.तटबंध पर किसी तरह का दबाव नहीं है.

  • बैरगनिया-सीतामढ़ी मुख्य पथ पर खतरा

    प्रखंड क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश के बाद किसानों में जहां प्रसन्नता है, वहीं बैरगनिया-सीतामढ़ी मुख्य पथ पर खतरा मंडराने लगा है. वर्ष 2017 में आयी विनाशकारी बाढ़ में बैरगनिया से नन्दवारा के बीच करीब तीन किलोमीटर में ध्वस्त उक्त लाइफ लाइन सड़क का पुर्न निर्माण नही होने के कारण इस पथ पर आवागमन अवरुद्ध होने की संभावना बढ़ गयी है.

  • सड़क पर जगह-जगह गड्ढों में भरा पानी, बढ़ी परेशानी

    विगत तीन दिनों से जारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वर्षा के कारण लोगों की जिंदगी बदरंग हो गई है .जबकि सड़कों पर जलजमाव व कीचड़ के कारण स्थिति नारकीय हो गयी है. जिससे आवागमन की समस्या उत्पन्न हो रही है. हालांकि किसानों के लिए बारिश लाभकारी सिद्ध हो रही है. धान की रोपाई तेजी से की जा रही है.

  • झमाझम बारिश ने शहर को किया पानी-पानी, जल निकासी को लेकर नगर पंचायत हुई गंभीर

    मानसून के आते ही पिछले कुछ दिनों से जिला के विभिन्न इलाकों में झमाझम बारिश होने से मौसम सुहावना होने लगा है.जिसके कारण एक ओर तापमान में भरी गिरावट आयी है.

  • नल का जल योजना में कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं

    जिला मुख्यालय स्थित गांधी भवन में बुधवार को डीएम अरशद अजीज ने कहा कि मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना में शामिल नल जल योजना एक अत्यन्त महत्वाकांक्षी योजना है. इस योजना को पूरा करने में किसी भी तरह का बहानाबाजी या लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.जिला के हर घर में नल से जल पहुंचाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है.

  • बीडीओ ने की परिवहन योजना के कार्यों की समीक्षा, दिये कई निर्देश

    प्रखंड कार्यालय में बुधवार को सीओ सह प्रभारी बीडीओ अवधेश कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना की समीक्षा बैठक हुई. इस दौरान प्रखंड सूचना एवं प्रौद्योगिकी सहायक सुशील कुमार यादव ने कहा विभागीय पत्र के आलोक में सभी 11 पंचायतों में ईबीसी के दो व एससी/एसटी के तीन लाभार्थियों को परिवहन योजना का लाभ देना था.

  • जिले के परिहार प्रखंड का है मामला

    सेविकाओं से प्रशिक्षण दिलाने के नाम पर अवैध वसूली का आरोप लगाया गया है. यह आरोप जदयू पंचायती राज प्रकोष्ठ के प्रखंड अध्यक्ष मो युसूफ का है. उन्होंने डीपीओ को आवेदन भेजकर कहा है कि जो चयनित सेविका सीडीपीओ कार्यालय में अवैध राशि दी है, उसी को प्रशिक्षण में भेजा गया है. अवैध राशि नही देने वाली सेविका को फिलहाल प्रशिक्षण में नही भेजा गया है.

  • पोषाहार गुणवत्तापूर्ण एवं मेनू के अनुसार दें : डीएम

    डीएम अरशद अजीज के अध्यक्षता में आईसीडीएस की एक बैठक आयोजित की गई.बैठक में सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी एवं महिला पर्यवेक्षिकाओ को डीएम ने निर्देश दिया है कि बच्चों का पोषाहार गुणवत्तापूर्ण एवं मैनू के अनुसार मिले.साथ ही बच्चों की साफ/सफाई पर ध्यान देना सुनिश्चित करें.सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों पर बच्चों को खिलौना मिले एवं ग्रॉथचार्ट का सही तरीके से संधारण कराना सुनिश्चित करें.

  • खेतों में लगा पानी, कदवा कर रहे किसान

    सोमवार की पूरी रात व मंगलवार को सुबह से हो रही झमाझम बारिश के बाद ग्रामीण क्षेत्रों के किसानों के चेहरे खिल उठे हैं. धान रोपनी को लेकर किसान खेतों में कदवा करने में जुटे हैं. कई किसान तो अपने निजी पंप सेट से पानी पटाकर धनरोपनी के लिए खेतों में कदवा करने में जुटे हैं.

  • चलने लायक भी नहीं है बेल से बैरगनिया तक की सड़क

    प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत बेल पंचायत से बैरगनिया जाने वाली मुख्य सड़क की स्थिति काफी खराब हो चुकी है. मॉनसून की पहली बारिश में ही सड़क चलने लायक नहीं रह गई है. बताना जरूरी है कि उक्त सड़क कई गांव के लोगों के लिए प्रखंड मुख्यालय तक का सफर करने के लिए इकलौत सड़क है.

  • लगातार बारिश से लहलहा उठी गन्ने की फसल

    सोमवार की शाम से लगातार बारिश के साथ किसानों में खुशी की लहर दौड़ गयी. प्रखंड के भिठ्ठा धरमपुर पंचायत के किसान अशोक चौधरी, अरविंद कुमार अमित, मनोज कुमार चौधरी, अरविंद चौधरी व भोगेंद्र चौधरी समेत अन्य ने बताया कि बारिश अधिक तो नहीं हुई है, पर अच्छी बारिश की उम्मीद है.

  • शहीद चंद्रभूषण द्विवेदी स्मारक सड़क के निर्माण की उठी मांग

    पूर्व जिला परिषद सदस्य अजब लाल चौधरी ने जिला पदाधिकारी को आवेदन देकर जन सरोकार से जुड़े विभिन्न समस्याओं की ओर ध्यान आकृष्ट कराया है. श्री चौधरी ने आवेदन देकर कहा है कि अमर शहीद चंद्र भूषण द्विवेदी की स्मृति में लोगों की बरसों से उठ रही आवाज को ध्यान में रखते हुए बसंत पट्टी बाजार से चंडीहा की सड़क को प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना में शामि

  • 11 से 24 जुलाई तक चलेगा जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ा

    प्रत्येक वर्ष 11 जुलाई को विश्व जनसंख्या दिवस मनाया जाता है. परिवार नियोजन से निभायें जिम्मेदारी, मां और बच्चे के स्वास्थ्य की पूरी तैयारी इस वर्ष की थीम होगी. परिवार नियोजन के प्रति सामुदायिक स्तर पर जागरूकता फैलाने एवं परिवार नियोजन के स्थायी एवं अस्थायी साधनों के इस्तेमाल में बढ़ोत्तरी के लिए जिले में 11 जुलाई से

  • देकुली धाम में श्रावणी मेला को लेकर रंग रोगन के साथ युद्ध स्तर पर चल रही तैयारी

    शिवहर सावन को लेकर जिला के ऐतिहासिक व धार्मिक स्थल बाबा भुवनेश्वर नाथ देकुली धाम मंदिर पर श्रावणी मेला की तैयारी तेजी से की जा रही है. शहर से लेकर गांव के अन्य शिवालयों में भी रंग रोगन व सजावट का कार्य शुरू होने लगा है. ग्रामीण क्षेत्रों के सभी मंदिर में सुरक्षा, सजावट व अनुष्ठान की तैयारी में श्रद्धालु जुटे हैं.

  • महिलाओं का सिलाई व कटाई प्रशिक्षण संपन्न

    जिला मुख्यालय स्थित बड़ौदा स्वरोजगार संस्थान में 30 दिनों से चल रहे महिला सिलाई कटाई प्रशिक्षण कार्यक्रम का सोमवार को समापन किया गया. इस दौरान डीआरडीए के निदेशक रवींद्र कुमार ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया. इस दौरान उन्होंने महिलाओं से कहा कि एक जगह पर दुकान खोल कर विद्यालय के बच्चों का ड्रेस बना कर स्वरोजगार के क्षेत्र में आगे बढ़ सकती हैं.

  • बागमती की पुरानी धारा व रघुवंश नाला को करें अतिक्रमण मुक्त : जिलाधिकारी

    समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में सोमवार को डीएम अरशद अजीज की अध्यक्षता में जिला समन्वय समिति की बैठक हुई . इसमें डीएम ने सभी सीओ को निर्देश दिया कि ऐसे सरकारी भूमि जिसमें नाला तालाब गड्ढ़ा है. जिसमें जल संचय किया जा सकता है. उसका स्थल निरीक्षण कर खाता खेसरा रकबा सहित सूची तीन दिनों के अंदर भेजना सुनिश्चित करें .

  • पुलिस महानिदेशक गतिशील दस्ता करेगा क्राइम ऑडिट

    एसपी संतोष कुमार के हवाले से बताया गया है कि विधि व्यवस्था एवं अपराध नियंत्रण के लिए पुलिस महानिदेशक गतिशील दस्ता का गठन किया जा रहा है. यह एक अभिनव प्रयोग है.

  • प्रस्तावित बाइपास के निर्माण की उठी मांग

    जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष शिशिर कुमार ने जिला पदाधिकारी को एक आवेदन आवेदन देकर वर्ष 2011 में प्रस्तावित बाइपास निर्माण की प्रक्रिया यथाशीघ्र पूरा कराने का आग्रह किया है.

  • सदस्यता अभियान का हुआ शुभारंभ, लगाये गये पौधे

    जिला भाजपा सदस्यता अभियान का शुभारंभ स्थानीय सांसद सह लोकसभा पीठासीन अध्यक्ष रमा देवी ने किया. उन्होंने कहा की इस सदस्यता अभियान से पार्टी मजबूत होगी. कार्यकर्ता घर घर जाकर इस अभियान को सफल बनायेंगे. सभी वरिष्ठ पदाधिकारी प्रत्येक पंचायत में रात्रि प्रवास करेंगे.

  • मारपीट के मामले में एक गिरफ्तार

    नगर थाना क्षेत्र के इस्लामपुर वार्ड 15 निवासी मो जुआद उर्फ जहुर को मारपीट के मामले में पुलिस

  • बांटे गये दिव्यांगता प्रमाणपत्र, खिले चेहरे

    स्थानीय गांधी नगर भवन में दिव्यांग जनों के परिवादों की सुनवाई एवं चलंत न्यायालय (लोक अदालत) का आयोजन किया गया. जिसका उद्घाटन राज्य आयुक्त डॉक्टर शिवाजी कुमार, जिला पदाधिकारी अरशद अजीज, पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार, जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव रामसुजान पांडेय,

  • दो दिनों में सत्यापन कर राशि का करें भुगतान

    डीएम अरशद अजीज की अध्यक्षता में हर घर नल जल योजना की समीक्षा की गयी. इस दौरान शौचालय निर्माण एवं प्रधानमंत्री आवास योजना की भी समीक्षा की गयी. जिसमें सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को जिला पदाधिकारी ने निर्देश दिया कि नौ जुलाई से 12 जुलाई तक वार्ड के संबंधित पंचायत सचिव, कनीय अभियंता, वार्ड सदस्य हर घर नल जल योजना का सभी कागजात लेकर गांधी भवन में उपस्थित होंगे व अभिलेख तैयार करेंगे.

  • राजद का 23 वां स्थापना दिवस मनाया

    राजद का 23 वां स्थापना दिवस समारोह मनाया गया. इस दौरान धरना प्रदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इधर पुरनहिया प्रखंड प्रतिनिधि के अनुसार राजद के 23 वां स्थापना दिवस प्रखंड मुख्यालय में प्रखंड राजद अध्यक्ष अनिल यादव की अध्यक्षता में मनायी गयी. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया.

  • आवास सहायकों के एक सप्ताह का वेतन काटने का दिया निर्देश

    डीएम अरशद अजीज ने गुरुवार को प्रखंड कार्यालय कक्ष में विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की. समीक्षा के दौरान डीएम आवास सहायकों के कार्य पर नाराजगी जाहिर करते हुए एक सप्ताह का मानदेय काटने का निर्देश डीडीसी को दिया.

  • एसडीओ की मौजूदगी में आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका का हुआ चयन

    एसडीओ आफाक अहमद की अध्यक्षता में बसंत जगजीवन पंचायत के वार्ड 8 में आंगनबाड़ी बहाली के लिए विशेष आम सभा का आयोजन प्राथमिक विद्यालय वृता टोला में किया गया.

  • मंडल कारा के अधीक्षक व उपाधीक्षक में नोकझोंक, एक दूसरे पर लगाये आरोप

    मंडल कारा अधीक्षक सुजीत कुमार झा व उपाधीक्षक आलोक कुमार सिंह के बीच आमने-सामने हो गये है.दोनों ने एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगाये है.

  • वार्ड सदस्य ने महिला को पीटा

    प्रखंड क्षेत्र के गौड़ा पंचायत के वार्ड-8 में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत बन रहे नाली के निर्माण कार्य में अनियमितता पाए जाने की शिकायत करने पर गांव के ही दो महिला को वार्ड सदस्य ने मारपीट कर जख्मी कर दिया.

  • घरेलू हिंसा को लेकर दो के विरुद्ध प्रतिवेदन

    महिला हेल्पलाइन ने दो के विरुद्ध न्यायालय में घरेलू घटना प्रतिवेदन भेजा है. जिस में परिवाद दायर करते हुए महिला को अधिकार देने की बात कही गयी है.

  • ट्रैक्टर पलटा, चालक की मौत

    बसंतपट्टी निवासी ट्रैक्टर स्वामी सह चालक 60 वर्षीय उपेंद्र ठाकुर की मौत मंगलवार को ट्रैक्टर पलटने के वक्त उसमें दबने से हो गयी.

  • चलंत लोक अदालत में निर्गत होगा दिव्यांगता प्रमाण: आयुक्त

    स्थानीय अतिथि भवन में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान राज्य आयुक्त नि:शक्तता डॉक्टर शिवाजी कुमार ने कहा कि स्थानीय गांधी नगर भवन में पांच जुलाई को अपराहृन नौ बजे से पूर्वाहृन छह बजे तक दिव्यांगों के परिवादों की सुनवाई एवं चलंत न्यायालय (लोक अदालत) का आयोजन किया गया है.

  • पांच वर्ष तक के बच्चों को आज से दिया जायेगा रोटा वायरस वैक्सीन

    सिविल सर्जन डॉ धनेश कुमार सिंह ने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि तीन जुलाई से प्रतिरक्षण स्थलों पर रोटा वायरस वैक्सीन बच्चों को दिया जायेगा.

  • युवक को मारपीट कर जख्मी किया

    थाना क्षेत्र के रायपुर गांव के कुछ लोगों ने कब्रिस्तान के सामने लघुशंका करने से मना करने पर गौड़ी गांव निवासी मो नसीम को मारपीट कर जख्मी कर दिया. जिसका इलाज पीएचसी नानपुर में किया गया हैं.

  • चहारदीवारी निर्माण पर बनी सहमति

    प्रखंड के मध्य विद्यालय, बौरा में मंगलवार को पूर्व प्रखंड प्रमुख शरणागत सिंह की अध्यक्षता में अभिभावक व विद्यालय शिक्षा समिति के सदस्यों की बैठक हुई. इस दौरान विद्यालय के मुख्य द्वार व चहारदीवारी के निर्माण, शिक्षकों की कमी, बच्चों के पोशाक में आने समेत अन्य बिंदुओं पर विचार-विमर्श किया गया.

  • जिले भर की दवा दुकानें रहीं बंद, विक्रेताओं ने किया प्रदर्शन

    जिला के दवा विक्रेता संघ ने अपनी-अपनी दवा दुकान बंद कर सरकार के विरुद्ध आंदोलन छेड़ दिया है. डिस्ट्रिक्ट कैमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के सचिव नवल किशोर चौधरी के नेतृत्व में सोमवार को सैकड़ों दवा विक्रेताओं ने शहर में शांतिपूर्ण जुलूस निकाला.

  • गोलीकांड से व्यवसायी दहशत में, नहीं पकड़े गये अपराधी

    शहर के बीच शनिवार की देर रात 10:40 बजे हुई गोलीबारी से पूरा नगर पंचायत दहशत में है. कई दुकानदार सहमे हैं. कहते हैं कि ग्राहकों से पैसा के लेन-देन में कुछ हुई, तो गोली चल जाएगी. घटना के दुकानदार भय के साये में जी रहे हैं. हालांकि पेट्रोल पंप के पास हुई जनता मिट हाउस के संचा

  • बांटी गयी लेखन व अध्ययन सामग्री

    विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष अशोक उपाध्याय की अध्यक्षता में एकल विद्यालय अभियान के मुख्य अतिथि अभियान के बिहार झारखंड प्रभारी राकेश तिवारी के द्वारा जिले के जाफरपुर गांव में विद्यालय केंद्र पर बच्चों के बीच स्लेट, कॉपी, कलम एवं पुस्तक का वितरण किया गया.

  • शराब के साथ चार तस्कर गिरफ्तार

    थाने की पुलिस ने रविवार की शाम विशेष अभियान के तहत अलग-अलग जगहों से शराब के साथ बाइक सवार चार तस्कर को गिरफ्तार कर लिया.

  • पुपरी-चोरौत जर्जर पथ की नहीं हो रही मरम्मत, होती मुश्किल

    अनुमंडल मुख्यालय को नेपाल समेत दर्जनों गांवों से जोड़ने वाली प्रमुख पुपरी - चोरौत पथ जर्जर हो चुकी है. खास कर मधुबनी चौक से लेकर पिरौखर ग्राम तक इस सड़क पर बने गड्ढ़े खतरनाक हो चुके है.

  • वार्ड 14 में झुके पोल व बांस-बल्ले के सहारे हो रही है बिजली की आपूर्ति

    प्रखंड के बोखड़ा पंचायत अंतर्गत झिटकी गांव के वार्ड 14 में विद्युत विभाग की ओर से लगाये गये कई पोल बुरी तरह झुक गया है. देखने से लगता है कि ये पोल किसी भी समय गिर कर किसी बड़े हादसे को अंजाम देने के इंतजार में है. वहीं, कई मोहल्ले में लोग धड़ल्ले से बांस-बल्ला पर विद्युत तार खीच कर उपयोग कर रहे हैं.

  • बरसात पूर्व हर हाल में नालों का करें निर्माण

    डीएम अरशद अजीज ने शनिवार को शहर में एनएच के द्वारा निर्माण किये जा रहे नाला का निरीक्षण किया. इस दौरान डीएम ने नाले की सफाई हर हाल शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया.

  • पुलिस गश्ती दल को चौकस रहने का निर्देश

    एसपी संतोष कुमार ने थाना परिसर में विभिन्न कांडों की समीक्षा की. इस दौरान विधि व्यवस्था,अपराध नियंत्रण व थाना में दर्ज प्राथमिकी के अनुसंधान सहित अन्य मामले की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया.

  • बोलेरो की ठोकर से नौ वर्षीय बालक घायल

    प्रखंड के एसएच 54 बसहिया शेख के पास बोलेरो की ठोकर से मो. कादिर के नौ वर्षीय पुत्र एहसान गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल को इलाज के लिए सदर अस्पताल शिवहर लाया गया.

  • जनता दरबार में भूमि मामलों पर सुनवाई

    स्थानीय थाना परिसर में शनिवार को सीओ कृष्ण कुमार सिंह की अध्यक्षता में जनता दरबार का आयोजन किया गया. इस दौरान पुपरी निवासी मो जाबीर हुसैन बनाम मो अख्तर के मामले में दोनों पक्ष को अगले तिथि को उपस्थित होने के लिए नोटिस भेजा गया.

  • सुपरफास्ट ट्रेन के मार्ग परिवर्तन की मांग

    भाजपा नेता सुनील कुमार नायक, अनिल कुमार द्विवेदी, राजकुमार मंडल व भोगेंद्र गिरि समेत अन्य ने रेलमंत्री को एक पत्र भेज कर समस्तीपुर मंडल के दरभंगा रेलवे स्टेशन से संचालित होने वाली गाड़ी संख्या 12565/66 की मार्ग परिवर्तन करने व गाड़ी संख्या 15655/56 की ठहराव जनकपुर रोड रेलवे स्टेशन पर कराने की मांग की है.

  • दाखिल-खारिज के आवेदनों का शीघ्र निबटारा करें राजस्व कर्मचारी

    समाहरणालय स्थित कक्ष में डीएम अरशद अजीज की अध्यक्षता में राजस्व विभाग के अद्यतन प्रगति की समीक्षा की गयी. इस दौरान डीएम ने अंचलवार दाखिल खारिज की गहन समीक्षा की.

  • अधिक से अधिक लोगों को सदस्य बनायें

    प्रखंड क्षेत्र के जानीपुर पंचायत के मुखिया अखिलेश कुमार कुन्नु के आवास पर बाजपट्टी विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ताओं की एक बैठक हुई. अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष सुबोध सिंह ने की.

  • धोखाधड़ी को ले करायी प्राथमिकी

    थाना क्षेत्र के गाढ़ा गांव में जमीन की रजिस्ट्री में धोखा देकर रुपया ठग लेने के मामले में नारायणपुर निवासी मुजाहिद हुसैन के आवेदन पर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी हैं. जिसमें मो महबूब व राधेश्याम चौधरी समेत तीन लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है. बताया गया है कि पुपरी निवासी राधेश्याम चौधरी ने गाढ़ा की जमीन दिखाकर 15 लाख में सौदा किया.

  • मृतक के परिजन को दी गयी अनुदान राशि

    प्रखंड विकास पदाधिकारी सुनीता कुमारी व अंचलाधिकारी धीरज कुमार ने पकड़ी निवासी मृतक अखिलेश राय की मां सुरतिया देवी को उसके घर पहुंचकर स्थानीय आपदा के तहत अनुग्रह अनुदान राशि का चार लाख का चेक सौंपा.

  • एटीएम का नंबर पूछ कर 29 हजार उड़ाये

    प्रखंड के खड़का गांव निवासी शंभू मिश्रा के बैंक खाते से साइबर क्राइम के तहत 29 हजार 560 रुपये की निकासी कर ली गयी है. इस बाबत श्री मिश्र ने नानपुर थाना में आवेदन देकर दोषी पर कार्रवाई की गुहार लगाया है.

  • बारिश से शहर की सड़कों पर जलजमाव, राहगीर परेशान

    बुधवार को हुई रिमझिम वर्षा के बाद जहां शहर की स्थिति नारकीय हो गयी है. वही खेतों में एक बूंद पानी नहीं दिख रहा है. बुधवार को वर्षा के बाद गुरुवार को तेज धूप जहां लोगों को हलकान करता रहा. वही उमसभरी गर्मी से भी लोग परेशान रहे. शहर के लोगों की माने तो हल्की वर्षा के बाद शहर में पानी पानी की स्थिति ने लोगों का चलना मुश्किल कर दिया है.

  • साइबर क्राइम से बचाव के लिए सीसीटीवी लगायें संचालक

    समाहरणालय स्थित संवाद कक्ष में गुरुवार को एसपी संतोष कुमार की अध्यक्षता में सीएसपी संचालकों की एक बैठक आयोजित की गयी. बैठक में ग्राहक सेवा केंद्रों पर आये दिन हो रहे धोखाधड़ी व अन्य अापराधिक घटनाओं की शिकायतों को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया.

  • बिजली कनेक्शन को आये डेढ़ दर्जन आवेदन

    किसानों को सिंचाई की सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से गुरुवार को प्रखंड कार्यालयों में विद्युत विभाग की ओर से नि:शुल्क कनेक्शन के लिए शिविर लगाया गया. इस दौरान पुपरी की शिविर में 1

  • शराब के नशे में हंगामा करते तीन गिरफ्तार

    थाने की पुलिस ने बुधवार को स्थानीय आंख अस्पताल के समीप से संध्या गश्ती के दौरान शराब के नशे में हंगामा करने के आरोप में तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया.

  • पुआल की टाल में आग लगायी, अफरातफरी

    थाना क्षेत्र के बेदौल गोट गांव में मंगलवार की देर रात कुछ शरारती तत्वों द्वारा जाने आलम खान के पुआल की टाल में आग लगा दिया गया. इसको लेकर गांव में कुछ देर के लिए अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया.

  • डीएम ने चेताया, 10 दिनों में बनेगी सड़क

    जिला पदाधिकारी अरशद अजीज की अध्यक्षता में पथ निर्माण की अद्यतन स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक आयोजित की गयी. जिसमें बताया गया कि शिवहर मीनापुर पथ में ठेकेदार द्वारा लगभग एक वर्ष पूर्व कार्य प्रारंभ किया गया है. किंतु कार्य अभी तक मात्र जीरोमाइल से अनुमंडल मोड़ तक ही एक लेन में पूरा किया जा सका है.

  • सीडी रेशियो का लक्ष्य 70 प्रतिशत तक पहुंचाएं बैंक

    जिला पदाधिकारी अरशद अजीज की अध्यक्षता में जिला स्तरीय बैंकर्स सलाहकार समिति की एक बैठक आयोजित की गयी. कार्यक्रम का शुभारंभ बैंक ऑफ बड़ौदा के शाखा प्रबंधक एलडीएम भास्कर कुमार झा ने किया. बताया गया कि शिवहर जिला का सीडी रेशियो 46 .56 प्रतिशत है, जो राज्य स्तरीय अनुपात से ज्यादा है.

  • करंट लगने से बस संचालक जख्मी

    भिट्ठा ओपी अंतर्गत नवाही से मेघपुर जानेवाली पथ में हनुमाननगर वार्ड संख्या सात में शिव चौक के समीप मंगलवार की देर शाम बस की छत पर बैठा एक व्यक्ति 11 हजार विद्युत प्रवाहित तार के चपेट में आकर गंभीर रूप से जख्मी हो गया. जख्मी की पहचान मुजफ्फरपुर जिले के कांटी थानांतर्गत चक बरकुरवा गांव निवासी बस संचालक वीरेंद्र चौधरी के रूप में हुई है.

  • बाइक की डिक्की से 48 हजार उड़ाया, प्राथमिकी

    दरभंगा जिले के जाले थाना क्षेत्र अंतर्गत मनमा गांव निवासी भोगेंद्र प्रसाद सिंह के आवेदन पर स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी. प्राथमिकी के अनुसार श्री सिंह बुधवार को स्टेट बैंक के स्थानीय शाखा से नकद 48 हजा

  • पुलिस पदाधिकारियों ने ली शपथ, नहीं पियेंगे शराब

    नशामुक्ति अभियान को लेकर सोमवार को न्यू पुलिस लाइन में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. यह कार्यक्रम सरकार व पुलिस मुख्यालय के दिशा निर्देश पर आयोजित किया गया है.

  • आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों का पोषाहार बंद नहीं हो : डीएम

    समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में एक समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गयी. जिसमें कल्याण विभाग की समीक्षा की गयी. इस दौरान अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम की समीक्षा की गयी. इसमें जिला कल्याण पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि जिन लोगों का भुगतान बैंक खाता के कारण सुनिश्चित नहीं हो पाया है.

  • केंद्र व राज्य की नीतियों के खिलाफ राजद का धरना

    जिला राजद के कार्यकर्ताओं द्वारा सोमवार को समाहरणालय में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया. जिसकी अध्यक्षता राजद के जिलाध्यक्ष सुमित कुमार उर्फ दीपू वर्मा ने की.

  • अंचल कार्यालय कर्मी समेत दो लोग आये लू की चपेट में

    तेज धूप की चपेट में आने से सोमवार को स्थानीय अंचल कार्यालय में पदस्थापित कार्यपालक सहायक जयकिशोर सहनी व चोरौत उत्तरी पंचायत निवासी रामू साह के पुत्र आनंद कुमार लू लग गया.

  • 18 की जगह मात्र दो कट्ठे में सिमट कर रह गया है सुरसंड बाजार, कार्रवाई नहीं

    नगर पंचायत का प्रायः सभी वार्ड अतिक्रमणकारियों के मकड़जाल में फंस कर रह गया है. प्रशासन के लिए सुरसंड को अतिक्रमणकारियों की चंगुल से मुक्त कराना चुनौती बना हुआ है. कभी 18 एकड़ में लगने वाला सुरसंड बाजार अब कुछ कट्ठा में ही सिमट कर रह गयी है.

  • तीन लाख घरों में पहुंचेगा ओआरएस

    स्वास्थ्य विभाग के तत्वावधान में सोमवार को डुमरा पीएचसी में दस्त नियंत्रण पखवाड़ा का शुभारंभ किया गया. डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह ने आगामी 5 जुलाई तक आयोजित होने वाले पखवाड़ा का शुभारंभ दीप प्रज्वलित करते हुए कहा की बच्चों में 10 फीसदी मृत्यु का कारण दस्त है. इसे शून्य करने के लिए विभाग व सरकार प्रतिबद्ध है.

  • अाद्रा नक्षत्र शुरू होते ही मौसम ने ली करवट, जमकर हुई बारिश

    प्रखंड क्षेत्र से लेकर पूरे जिले में पिछले एक महीने से वर्षा का इंतजार करने के बाद शनिवार को दोपहर दो बजे आखिर मौसम मेहरबान हो गया. कई दिनों से लगातार पड़ रहे गर्मी के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया था, लेकिन अाद्रा नक्षत्र शुरू होते ही मौसम ने अपना करवट बदल दिया. हालांकि मौसम की यह मेहरबानी ज्यादा देर तक नहीं रही.

  • मस्तिष्क ज्वर से पीड़ित मरीजों की खोज करेंगी जीविका दीदी

    डीएम अरशद अजीज बच्चों में फैल रहे मस्तिष्क ज्वर व लू की स्थिति से निबटने को लेकर संजीदा है. इसके लिए बीडीओ, सीडीपीओ के साथ प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों का रैपिड एक्शन टीम गठित कर दिया है. जिसमें आइसीडीएस कार्यकर्ता के साथ स्वास्थ्य कर्मियों को भी शामिल किया गया है.

  • सड़क निर्माण का टेंडर निकला

    पथ निर्माण विभाग द्वारा भुतही के सड़क निर्माण का रास्ता साफ करते हुए टेंडर निकाला गया है. सड़क निर्माण के लिए टेंडर निकाले जाने की खबर से स्थानीय लोगों में खुशी का माहौल है.

  • बेरोकटोक हो रहा ओवरलोडेड वाहनों का परिचालन

    प्रखंड क्षेत्र से लेकर शहर के विभिन्न मार्गों में आये दिन ओवरलोडिंग का बेरोक टोक परिचालन हो रहा है.शहर की सड़कों पर बालू लदे ओवरलोडेड ट्रेक्टर दौड़ती दिख ही जायेगी. साथ ही शिवहर के प्रखंड मुख्यालय द्वार पर अनाज लदे ओवरलोडेड ट्रक को पास कराते हुए देखा गया.

  • लू लगने से 10 माह के बच्चे की मौत

    जिले में एक 10 माह के बच्चे को लू लगने के कारण मृत्यु होने की सूचना है. बताया जाता है कि ताजपुर पंचायत के परदेसिया वार्ड नंबर एक निवासी राजेश ठाकुर के 10 माह के

  • शादी में बाजा बजाने को लेकर हुई मारपीट में महिला की मौत

    थाना क्षेत्र के धनकौल गांव में गुरुवार की रात एक शादी समारोह में बाजा बजाने को लेकर दो गुटों में विवाद उत्पन्न हो गया. नौबत लाठी डंडा से मारपीट तक पहुंच गयी. मारपीट की इस घटना में रामप्रसाद साह की 55 वर्षीय पत्नी बचनी देवी घायल हो गयी. उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल शिवहर लाया गया. जहां उक्त महिला की मृत्यु हो गयी.

  • लो वोल्टेज की समस्या से लोग परेशान, कार्यालय में हंगामा

    गुरुवार की देर रात शहर के वार्ड नंबर 2, 3 व 4 के लोगों ने बिजली ऑफिस में घुसकर जमकर हंगामा किया. बिजली कर्मी पर दबाव बनाकर जबदस्ती शहर का लाइन 40 मिनट तक बाधित कर दिया.

  • मीटर रीडिंग, बिलिंग व बकाये की वसूली करें

    विद्युत आपूर्ति अवर प्रमंडल कार्यालय पुपरी में राजस्व वसूली को लेकर बैठक हुई, जिसमें प्रभारी सहायक अभियंता नीलेश कुमार ने पुपरी, बाजपट्टी, नानपुर, बोखड़ा व बाजपट्टी से जुड़े एमआरसी व आरआरएफ को प्रत्येक उपभोक्ताओं के घर जाकर ऑन द स्पॉट मीटर रीडिंग, बिलिंग के साथ बकाया राशि की वसूली करने का निर्देश दिया.

  • निकाला कैंडिल मार्च

    सूबे में हो रही लू एवं मस्तिष्क ज्वर से बच्चों के मौत को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कैंडिल मार्च निकाला. कांग्रेस के जिला अध्यक्ष मो. असद

  • शिवहर : बागमती नदी में स्नान करने के दौरान डूबने से तीन बच्चों की मौत

    शिवहर : बिहार के शिवहर जिले के पिपराही प्रखंड के बसहिया शेख गांव अंतर्गत दोस्तिया घाट के पास गुजर रही बागमती नदी में नहाते समय गुरुवार की दोपहर तीन बच्चों की डूबने से मौत हो गयी. गोताखोर की मदद से शवों को निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

  • राहुल गांधी का मनाया जन्मदिन

    जिला कांग्रेस कार्यालय हक मार्केट में जिला अध्यक्ष मोहम्मद असद के निर्देश पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के जन्मदिन पर शिवहर प्रखंड कांग्रेस कमेटी के प्रखंड अध्यक्ष सह कांग्रेस जिला प्रवक्ता मुकेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में केक काटकर मनाया गया.

  • मस्तिष्क ज्वर वार्ड को बनाया वातानुकूलित

    डीएम अरशद अजीज ने सरोजा सदर अस्पताल का निरीक्षण किया. वही मस्तिष्क ज्वर को लेकर की गयी व्यवस्था की जानकारी ली. इस दौरान बताया गया कि इस सदर अस्पताल में इस तरह की मरीज के लिए चार बेड लगाये गये हैं.

  • दिन में धूप व रात में उमस भरी गर्मी ने छीनी नींद

    अरब सागर से चलकर देश के अन्य प्रांतों से गुजरते हुए मॉनसून के उस लय की पुपरी में अब तक प्रतीक्षा की जा रही है. कुछ दिन पूर्व पुपरी नगर समेत ग्रामीण क्षेत्रों में हल्की फुल्की बारिश होने के बाद से मॉनसून आने का इंतजार हो रहा हैं.

  • 27 किसानों ने किया आवेदन

    राज्य सरकार के निर्देश पर बुधवार को किसानों को कृषि कार्य के लिए निःशुल्क विद्युत कनेक्शन देने के उद्देश्य से प्रखंड कार्यालय परिसर में शिविर का आयोजन किया गया.

  • कृषि विद्युत कनेक्शन कैंप का आयोजन

    प्रखंड मुख्यालय परिसर में विद्युत विभाग के ओर से कृषि विद्युत कनेक्शन कैंप का आयोजन किया गया. जिसमें आठ आवेदन किसानों का प्राप्त किया गया.

  • 24 घंटे क्षेत्र में बने रहेंगे पदाधिकारी

    जिला पदाधिकारी अरशद अजीज की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गयी. जिसमें डीएम ने सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी एवं महिला पर्यवेक्षिकाओं को निर्देश दिया कि सुबह छह बजे से नौ बजे तक अपने-अपने पोषक क्षेत्र में घर घर जाकर बच्चों के अभिभावक से मिलकर मस्तिष्क ज्वर के लक्षण बचाव एवं सावधानी के बारे में जानकारी देते हुए उन्हें जागरूक करें.

  • पुपरी में बाइक दुर्घटना में युवक जख्मी

    पुपरी-बेनीपट्टी मुख्य पथ में मंगलवार को हुई बाइक दुर्घटना में एक व्यक्ति जख्मी हो गया.

  • गर्मी से सूख गये खेत, पड़ने लगी दरार

    प्रखंड क्षेत्र के माधोपुर अनंत गांव में पड़ रहे भीषण गर्मी से किसान परेशान दिख रहे है. पानी का जलस्तर 15 से 20 फीट नीचे चल जाने की वजह से खेतों में दरार पड़ गया है. स्थानीय किसान राजपलर साह,रंजीत साह व विनोद साह ने बताया कि धान के बीज को जिंदा रखने के लिए प्रत्येक दो दिन पर खेत में पटवन करते हैं.

  • क्षेत्र भ्रमण के दौरान समस्याओं के समाधान का भरोसा दिलाया

    विधान पार्षद देवेशचंद्र ठाकुर ने सोमवार को पुपरी प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांवों के साथ नगर क्षेत्र का भ्रमण कर एनडीए को भारी बहुमत से जीता कर नरेंद्र मोदी फिर से पीएम बनाने का मौका देने के लिए आम मतदाताओं को बधाई दी. इस दौरान उन्होंने झझिहट गांव पहुंच कर समाजसेवी सह राजनीतिक कार्यकर्ता रामचंद्र मंडल के निधन से आहत परिजनों से मिल कर सांत्वना दी.

  • धूमधाम से मनाया जायेगा योग दिवस

    विश्व योग दिवस के मौके पर 21 जून को आयोजित कार्यक्रम की तैयारी को लेकर स्थानीय डीएवी पब्लिक स्कूल में प्राचार्य प्रशांत गिरि की अध्यक्षता में बैठक हुई, जिसमें निर्णय लिया गया गत वर्षों की तरह इस वर्ष धूम-धाम से कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा.

  • शहर के मुख्य पथ पर शोभा की वस्तु बनी एलइडी लाइट

    शहर में बिजली के आंख मिचौली के बीच एलइडी लाइट का बंद रहना जारी है. कई महीनों से बिजली के खंभे पर लगे एलइडी लाइट नहीं जल रहे हैं.

  • स्वास्थ्य केंद्रों में होगी अतििरक्त बेड की व्यवस्था

    तापमान में निरंतर बढ़ोतरी परेशानी का सबब बनता जा रहा है. पिछले कुछ दिनों में लू पीड़ितों की संख्या में अचानक वृद्धि को देखते हुए कार्यकारी निदेशक राज्य स्वास्थ्य समिति मनोज कुमार ने सभी जिलों के सिविल सर्जन, मेडिकल कॉलेजों के सुपरिटेंडेंट एवं अपर मुख्य चिकित्साधिकारी को पत्र लिखकर लू प्रबंधन पर दिशा निर्देश जारी किया है.

  • मारपीट में दो महिला समेत तीन जख्मी

    बिरौली व नया टोला गांव में सोमवार को आपसी विवाद को लेकर हुई मारपीट की घटना में दो महिला समेत तीन लोग जख्मी हो गये. जख्मी रामाशीष दास के पुत्र जवाहर दास, नया टोला निवासी कमलदेव राय की पत्नी प्रनीता देवी व मु लीला देवी का इलाज स्थानीय पीएचसी में कराया गया. पुलिस पीड़ितों के बयान के आधार पर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

  • दो गुटों के बीच हुई मारपीट में एक जख्मी

    थिसार गांव में पूर्व से चल रहे विवाद को लेकर हुई मारपीट में एक व्यक्ति घायल हो गया. घायल सुरेश साह का इलाज शिवहर सदर अस्पताल में चल रहा है. घायल के फर्द बयान पर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. जिसमें पंकज महतो सहित पांच नामजद एवं चार अज्ञात को अभियुक्त बनाया गया है.

  • आसमान से बरस रही आग, सीजन का सबसे गर्म दिन रहा शनिवार

    विगत कई दिनों से जिले के तापमान में बढ़ोतरी से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. शनिवार को तापमान 42 डिग्री को पार कर गया. सुबह से ही लग रहा था कि जैसे आसमान से आग बरस रहा हो.

  • पावर ग्रिड को मिल रही 21 से 23 मेगावाट बिजली, फिर भी लो वोल्टेज की परेशानी

    जिला में बराबर लो वोल्टेज की समस्या बनी रहती है. इसके निदान के लिए गंभीर डीएम अरशद ने कई बार पत्र निर्गत कर बिजली विभाग को चेताया है. बावजूद इसके विभागीय पदाधिकारी सोये हुए हैं.

  • लंबी अवधि वाले धान की प्रजाति की नर्सरी शीघ्र गिरा लें : वैज्ञानिक

    कृषि विज्ञान केंद्र बलहा मकसूदन सीतामढ़ी के फसल वैज्ञानिक सच्चिदानंद प्रसाद ने किसानों को सलाह दी है कि खरीफ मौसम में लगाये जाने वाले मुख्य फसल धान को लेकर कहा है कि लंबी अवधि वाली प्रजाति स्वर्णा सब-1, राजेंद्र मन्सूरी, एमटूयू- 7029, बीपीटी- 5204, सरयू 52 समेत अन्य 140 से 155 दिनों में तैयार होती है.

  • बरसात में जलजमाव की स्थिति रही तो कार्यपालक अभियंता पर कार्रवाई तय

    डीएम अरशद अजीज की अध्यक्षता में तकनीकी विभाग के पदाधिकारियों की एक बैठक आयोजित की गई. जिसमें डीएम ने एनएन 104 के कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया कि शिवहर बाजार में सड़क पर जलजमाव की समस्या का निदान सुनिश्चित करें.

  • दुष्कर्मी को फांसी देने की मांग

    जिले में बच्ची के साथ हुई दुष्कर्म पर विश्व हिंदू परिषद के जिला इकाई के द्वारा शहर में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन कर शहर को बंद कराया गया.

  • शिविर में 65 लोगों ने किया रक्तदान

    विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर शुक्रवार को जानकी पुत्र संगठन के तत्वावधान में नगर पंचायत वार्ड संख्या एक स्थित सीता विवाह भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया.

  • उपभोक्ताओं ने किया प्रदर्शन

    प्रखंड मुख्यालय स्थित आपूर्ति कार्यालय के समक्ष शुक्रवार को भाउर पंचायत के वार्ड पांच व छह के खाद्यान्न उपभोगता ने आक्रोश जताते हुए दो माह से राशन नहीं मिलने को लेकर जम कर बवाल काटा.

  • लाभ के लिए किसानों का पंजीकरण जरूरी

    किसान चौपाल कार्यक्रम का आयोजन बसंतपट्टी ग्राम में किया गया. जिसका शुभारंभ प्रखंड कृषि पदाधिकारी अशोक कुमार ने किया. कार्यक्रम में कृषि समन्वयक प्रभुनाथ सिंह ने विभाग द्वारा चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी.

  • गाली-गलौज करते एक गिरफ्तार

    थाने की पुलिस ने गुरुवार को आंबेडकर टावर स्थित मुख्य चौक के समीप से शराब के नशे में गाली-गलौज करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया.

  • सुगिया कटसरी हत्या मामले में दो गिरफ्तार

    नगर थाना क्षेत्र के सुगिया कटसरी गांव में नौ जून की रात हुई गोलीबारी के मामले में नगर थाना पुलिस ने दो व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

  • बिचौलियों से रहें सावधान, योजना का उठाएं लाभ

    डीएम अरशद अजीज की अध्यक्षता में पिपराही प्रखंड अंतर्गत मीनापुर बलहा पंचायत स्थित पंचायत भवन में ग्राम शिविर का आयोजन किया गया. ग्राम शिविर में पदाधिकारियों द्वारा सरकार द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गयी.

  • पंजीकरण की नियमित समीक्षा होगी अनिवार्य

    स्वास्थ्य संकेतकों में सुधार के लिए जन्म एवं मृत्यु का ब्योरा अनिवार्य होता है. इसके लिए आइसीडीएस निदेशक आलोक कुमार ने राज्य के सभी आइसीडीएस जिला कार्यक्रम अधिकारियों को पत्र लिखकर इसके विषय में दिशा निर्देश जारी किया है.

  • फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर सड़क जाम

    फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने को लेकर तरियानी चौक पर ग्रामीणों ने शिवहर मुजफ्फरपुर पथ को जाम कर दिया. जिसके कारण घंटों आवागमन बाधित रहा. ग्रामीण एक व्यक्ति द्वारा फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने को लेकर आक्रोशित थे.

  • रंगदारी के लिए मारपीट का आरोप

    थाना क्षेत्र के पुपरी गांव में मकान बनाने के लिए रंगदारी मांगे जाने को लेकर एक व्यक्ति को मारपीट कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया गया. जख्मी का इलाज स्थानीय पीएचसी में कराया गया.

  • झगड़ा छुड़ाने गये व्यक्ति को मारपीट कर किया जख्मी

    गाढ़ा गांव में दो व्यक्तियों के झगड़े को छुड़ाने गये एक व्यक्ति को मारपीट कर जख्मी कर दिया गया. इतना ही नहीं, पीड़ित व्यक्ति को एक कमरे में बंद कर दिया गया. जख्मी मो महफूज की लिखित शिकायत के आलोक में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दी है. प्राथमिकी में गांव के ही मो रशीद, साजिद व साजिक समेत आधा दर्जन लोगों को आरोपित किया गया है.

  • पठनपुरा गांव में करंट से तीन मवेशियों की मौत

    थाना क्षेत्र के पठनपुरा गांव स्थित मध्य विद्यालय के समीप गुरुवार को 11 हजार वोल्ट की विद्युत प्रवाहित जर्जर तार के गिरने से उसके चपेट में आकर तीन मवेशी की झुलस कर मौत हो गयी. मवेशियों में एक बकरा व दो भैंस का बच्चा शामिल है.

  • जिले में चल रहे हैं दर्जनों अवैध पैथोलॉजी लैब व नर्सिंग होम

    खंड क्षेत्र से लेकर जिला मुख्यालय के विभिन्न गली/मुहल्ले में मानक विहीन दर्जनों पैथोलॉजी लैंब (जांच घर) व निजी नर्सिंग होम चल रहे हैं. इन दिनों गांव के गरीब मरीजों के बड़े से बड़े ऑपरेशन करने से भी परहेज नहीं करते हैं. कई बार गलत तरीके से उपचार करने पर मरीज के गंभीर स्थिति पर कई लोगों की जान भी जा चुकी है. जिसके बाद परिजनों द्वारा काफी हंगामा भी किया जाता रहा है.

  • पौधारोपण के लिए स्थल चयन करने का निर्देश

    समाहरणालय स्थित डीडीसी के कार्यालय कक्ष में मंगलवार को वीडीसी वारिस खान की अध्यक्षता में मनरेगा के अधिकारियों की बैठक हुई. इस दौरान बरसात के मौसम में होने वाले पौधारोपण के लिए कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया . डीडीसी ने बताया कि निजी और सरकारी भूमि पर पौधारोपण किया जाएगा .

  • बिजली का जर्जर तार टूटने से डीलर की मौत, दूसरा घायल

    अनुमंडल कार्यालय व गांधी भवन के बीच मुख्य सड़क पर विद्युत प्रवाहित बिजली की जर्जर तार टूट कर गिरने से डीलर चंदेश्वर बैठा की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी, जबकि दूसरा व्यक्ति सर्वजीत पासवान बुरी तरह झुलस गया, जिसका इलाज स्थानीय अस्पताल में किया जा रहा है.

  • नगर पंचायत क्षेत्र में देर रात तक बिजली गुल

    जिले के विभिन्न क्षेत्रों में रविवार की शाम अचानक तेज आंधी व गरज के साथ बारिश एवं ओलावृष्टि हुई. इससे एक ओर जहां आमलोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली, तो दूसरी ओर कई क्षेत्रों में लोगों के आशियाने उड़ गए.

  • सांसद ने कार्यकर्ताओं को किया सम्मानित

    प्रखंड क्षेत्र के ससौला गांव स्थित बीजेपी के नेता संतोष कुमार पाठक के आवास पर सोमवार को रीगा विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ताओं के स्वागत में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया.

  • शिवहर में पहली बार शव का हुआ पोस्टमार्टम

    शिवहर पोस्टमार्टम हाउस में सोमवार को पहली बार दो शवों का पोस्टमार्टम किया गया है. इसी के साथ शिवहर में कोई लोगों को शव पोस्टमार्टम के लिए सीतामढ़ी जाने की लाचारी से मुक्ति मिल गयी. बीपीएम पंकज कुमार ने बताया कि फिलहाल सीतामढ़ी से कर्मी को बुलाकर पोस्टमार्टम कराया गया है.

  • इंसेफेलाइटिस को लेकर शिवहर में भी स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

    सिविल सर्जन धनेश कुमार सिंह एवं डीपीएम पंकज कुमार मिश्र ने बताया कि इंसेफेलाइटिस को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट है. उन्होंने कहा कि जिले में कोर कमेटी का गठन कर दिया गया है. साथ ही सभी चिकित्सकों को आवश्यक प्रशिक्षण दिया गया है, ताकि किसी भी स्थिति से निपट सकें सभी पीएचसी स्तर पर जरूरत की दवाइयां उपलब्ध करा दी गयी है.

  • बांध की सुरक्षा को लेकर प्रशासन अलर्ट, किया निरीक्षण

    एसडीओ आफाक अहमद ने जिले के बेलवा से लेकर दोस्तीयां कोपगढ़ से लेकर आगे तक बागमती नदी के दाहिने तटबंध का निरीक्षण किया.

  • नाली की सफाई नहीं होने से बारिश में शहर हो सकता है जलमग्न

    बदलते मौसम के कारण के साथ माॅनसून दस्तक देने वाला है. परंतु अब तक छोटे-बड़े नालों की सफाई कार्य नगर पंचायत द्वारा पूरा नहीं किया जा सका है.

  • मोबाइल एेप से होगी 7वीं आर्थिक जनगणना, दिया गया प्रशिक्षण

    सातवीं आर्थिक जनगणना को लेकर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन वर्षा मीटिंग हॉल में किया गया. जिसमें मोबाइल एप के माध्यम से प्रशिक्षकों ने प्रशिक्षण दिया.

  • शिवहर में दो युवकों को मारी गोली, एसकेएमसीएच रेफर, नहीं पहुंची पुलिस

    नगर थाना क्षेत्र के सुगिया कटसरी गांव में घात लगाये अपराधियों ने दो व्यक्ति को गोली मारकर घायल कर दिया. घायलों में सुगिया कटसरी नया टोला निवासी 35 वर्षीय सोने लाल साहनी एवं करीब 25 वर्षीय इंद्र देव साहनी का नाम शामिल है.

  • सिकुड़ता गया एनएच 104, पैदल चलना मुश्किल

    शहर वासियों को इन दिनों सुबह हो या शाम हर समय जाम की समस्या से जूझना पड़ता है. शहर के बीच से होकर गुजरने वाली एनएच 104 अतिक्रमण के कारण इतनी सिकुड़ गयी है. शहर में लोगों को पैदल भी चलना काफी मुश्किल हो गया है.

  • जल संरक्षण व पौधारोपण पर दिया बल

    जिला अभियंत्रण विभाग के तत्वावधान में अभिराजपुर बैरिया पंचायत के मध्य विद्यालय बैरिया पश्चिमी के प्रांगण में मुखिया रूबी देवी एव कोल्हुआ ठीकहां पंचायत के पंचायत सरकार भवन में मुखिया योगेंद्र

  • लेबर इंस्पेक्टर से जवाब-तलब, हड़कंप

    डीएमआरसी अजीज ने लेबर इंस्पेक्टर से जवाब तलब किया है. मामला है कि दाउद छपरा निवासी जय किशुन शाह की पत्नी कैलाशी देवी ने डीएम से मिलकर न्याय की गुहार लगायी है. जिसने कहा था कि करीब डेढ़ साल पहले पंजाब में उनकी पुत्र की मृत्यु हो गयी. इसके बाद से वह श्रम कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं. किंतु

  • एक जुलाई को दवा व्यवसायी संघ देगा धरना

    दवा विक्रेता संघ शिवहर की बैठक शुक्रवार को पांडे मार्केट में जिला अध्यक्ष सैफुल इस्लाम की अध्यक्षता में हुई. इस दौरान एक जुलाई को होने वाले कार्यक्रम की सफलता के लिए विचार-विमर्श किया गया. जिला उपाध्यक्ष गुड्डू कुमार ने बताया कि बैठक में आगामी एक जुलाई को विभिन्न मांगों को लेकर जिला मुख्यालय में शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने तथा जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपने का निर्णय लि

  • डीएसपी ने थानाध्यक्षों के साथ की अपराध गोष्ठी की समीक्षा

    डीएसपी कार्यालय में सोमवार को डीएसपी संजय कुमार पांडेय की अध्यक्षता में अपराध संगोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न कांडों की समीक्षा की गयी.

  • नगर पंचायत में नहीं है एक भी यूरिनल

    नगर पंचायत द्वारा शहर को स्वच्छ व स्वस्थ्य बनाने का दावा किया जा रहा है. नगर प्रशासन के कर्मियों द्वारा स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए लगातार शहर में साफ-सफाई का कार्य किया जा रहा है. जबकि शिवहर को जिला बनने के करीब 25 वर्ष बाद भी शहर में लोग खुले में (लघुशंका) करने को विवश हैं.

  • रोटा वायरस वैक्सीन अगले माह से होगा नियमित प्रतिरक्षण का हिस्सा

    रोटा वायरस वैक्सीन को तीन जुलाई से नियमित प्रतिरक्षण में शामिल किया जाएगा. यह वैक्सीन रोटा वायरस के कारण होने वाले गंभीर दस्त से सुरक्षा प्रदान करेगी. इसको लेकर कार्यपालक निदेशक राज्य स्वास्थ्य समिति मनोज कुमार ने राज्य के सभी जिला अधिकारी एवं सिविल सर्जन को पत्र के माध्यम से निर्देशित किया है.

  • बाइक सवार अपराधियों ने चिमनी संचालक से 1.17 लाख रुपये लूटे

    रीगा : रीगा कुशमारी खैरवा पथ में कुशमारी साखी चौर के बीच सरेह में अपाचे बाइक पर सवार तीन अज्ञात अपराधियों ने पिस्टल के बल पर जय हनुमान ईंट उद्योग के संचालक सीताराम महतो से 1.17 लाख लूट कर फरार हो गये. सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष सुभाष मुखिया ने सशस्त्र बलों के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर पूछताछ की. अपराधियों के हुलिया के आधार पर संदेहास्पद एक व्यक्ति के घर पर छापेमारी की गयी, लेकिन वह नहीं था.

  • अदा की अलविदा जुमे की नमाज

    शहर के गुदरी बाजार स्थित जमा मसजिद में शुक्रवार को चौथे व आखिरी अलविदा जुमा की नमाज बाअकीदत अदा किया गया. इस अवसर पर मस्जिद के मुतवल्ली (व्यवस्थापक) मो. हुसनैन ने कहा कि यह जमा मसजिद सात सौ वर्ष पुराना है. शिवहर राजा के द्वारा ही निर्माण कराया गया था.

  • तंबाकू निषेध दिवस पर रैली

    विश्व तंबाकू निषेद्य दिवस के अवसर पर शहर में रैली निकाली गयी. मातृ शिशु अस्पताल स्थित नशा मुक्ति केंद्र व सरोजा सीताराम अस्पताल परिसर से रैली निकाली गयी. एएनएम द्वारा निकाली गयी रैली में हम सबने ने ठाना है. नशा मुक्ति बिहार बनाना है के नारे लगाये गये. इस दौरान कार्यक्रम का उद्घाटन सिविल सर्जन धनेश कुमार सिंह ने किया.

  • दो को खरीफ प्रशिक्षण शिविर

    प्रधान सचिव कृषि विभाग के निर्देश के आलोक में खरीफ महाभियान 2019 के तहत प्रखंड स्तरीय खरीफ प्रशिक्षण शिविर का आयोजन आगामी दो जून को कृषि भवन में किया जाएगा.

  • मुल्क के अमन-चैन की मांगी दुआएं

    शुक्रवार को जुम्मे की आखिरी नमाज अदा की गयी. आखिरी जुम्मे के नमाज को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह दिखा.जानकार मौलानाओं के अनुसार आखिरी जुम्मे की नमाज का खास महत्व होता है, शहर समेत जिले भर के मस्जिदों की साफ-सफाई व सजावट की गयी थी.

  • वैज्ञानिक तरीके से खेती करें जिले के किसान

    प्रखंड मुख्यालय स्थित ई किसान भवन में गुरुवार को खरीफ महाअभियान 2019 के तहत प्रखंड स्तरीय खरीफ कार्यशाला सह प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसका उद्घाटन प्रखंड प्रमुख प्रहलाद साह ने किया.

  • खरीफ फसल लगाने की तैयारी में जुटे हैं किसान

    प्रखंड क्षेत्र से लेकर जिले के विभिन्न इलाकों में इस बार किसान खरीफ फसल लगाने के लिए मेहनत कर अच्छी फसल उगाने की तैयारी में दिख रहे हैं. किसान धान की खेती के लिए खेतों की जुताई कर रहे हैं, तो कही किसान निजी पंप सेट से खेतो में पानी पटाने में जुटे हैं.

  • वर्षा से तापमान में गिरावट

    गुरुवार की शाम मौसम के मिजाज में अचानक हुई बदलाव और वर्षा से तापमान में गिरावट देखी गयी. करीब 6:30 बजे आंधी के साथ बरसा शुरू हुई.

  • पुलिस ने अपहृत महिला को किया बरामद

    स्थानीय पुलिस ने स्थानीय एक गांव से अपहरण कर ली गयी एक महिला को बरामद कर न्यायालय में 164 का बयान कराया है. बाद में कोर्ट के आदेश पर जरूरी प्रक्रिया पूरी करने के बाद पुलिस ने अपहृता को परिजनों के हवाले कर दिया.

  • ईद पर्व को लेकर बाजार हुआ गुलजार, इत्र की बढ़ी डिमांड

    पवित्र रमजान की समाप्ति के बाद पांच या छह जून को ईद पर्व होने की संभावना है. जिसकी तैयारी अभी से की जाने लगी है. प्रखंड क्षेत्र से लेकर शहर के विभिन्न इलाकों में रमजान पर्व को लेकर बाजारों में रौनक बढ़ गयी है.

  • एसपी से लगायी न्याय की गुहार

    जिले के तरियानी थाना क्षेत्र के बराही गांव निवासी रामबाबू साहनी ने एसपी को एक आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है. आवेदन में कहा गया है कि उसके ग्रामीण कृत साहनी एवं अन्य लोगों द्वारा शौचालय का निर्माण नहीं करने दिया जा रहा है, जबकि शौचालय वह अपने निजी जमीन में बना रहा है.

  • पांच तक ब्लड बैंक करें शुरू

    सदर अस्पताल में सुरक्षा और संसाधन के मामले को लेकर बुधवार को डीएम अरशद अजीज की अध्यक्षता में रोगी कल्याण समिति की बैठक आयोजित की गयी.

  • 115 बोतल शराब बरामद, दो धराये

    बैदौल आदम व मदन छपरा के सरेह में मंगलवार की संध्या में गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस अवर निरीक्षक अलवेशर राम ने पुलिस बल के साथ कार्रवाई करते हुए दो तस्कर सहित 300 एमएल वाली 115 बोतल नेपाली देसी शराब बरामद किया है.

  • कांग्रेस का पार्टी कार्यालय पर धरना आज

    कांग्रेस कार्यालय हक मार्केट में 30 मई को एक बजे से तीन बजे तक एक धरना कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है. इस कार्यक्रम की सफलता को लेकर जिला अध्यक्ष मोहम्मद असद ने कांग्रेस के सभी पदाधिकारियों से कार्यक्रम में भाग लेने की अपील की है. कहां गया है कि धरना का मुख्य उद्देश्य है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी देश हित एवं पार्टी हित में कांग्रेस के अध्यक्ष बने रहे.

  • भुतहा गांव में रिटायर्ड शिक्षक के घर चोरी

    थाना क्षेत्र के भंटाबाड़ी पंचायत अंतर्गत भुतहा गांव वार्ड दो निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक रामचंद्र राय के घर में मंगलवार के रात अज्ञात चोरों ने 50 हजार नकद समेत अन्य सामग्री की चोरी कर ली. गृहस्वामी श्री राय ने बताया कि सीतामढ़ी से आने के बाद खाना खाकर घर के दरवाजा बंद कर सोने चला गया.

  • पिता ने दो बेटों को तलवार से काट डाला, फिर खुद भी फांसी लगा कर ली खुदकुशी

    शिवहर : बिहार के शिवहर में बड़ी घटना हुई है. नगर थाना क्षेत्र के हरनाही पश्चिमी वार्ड 4 में ये घटना हुई है. जहां एक पिता ने अपने दो नाबालिग पुत्रों को तलवार से टुकड़ों में काटकर नृशंस हत्या कर दी. उसके बाद खुद पंखे से लटककर फांसी लगा ली. घटना का कारण पारिवारिक कलह बताया जा रहा है. आश्चर्य कि घटना के वक्त पुलिस भी पहुंच चुकी थी. पिता ने घटना को इतनी तत्परता से अंजाम दिया कि पुलिस भी भौंचक रह गयी.

  • शिवहर : मतदान का जुनून धूप की तपिश पर पड़ा भारी

    शिवहर : शिवहर लोकसभा चुनाव को लेकर रविवार को जिले के 412 बूथों पर शांतिपूर्वक मतदान हुआ. इसी के साथ 18 प्रत्याशियों का भाग्य इवीएम में बंद हो गया. मतदान को लेकर आधी आबादी के साथ युवाओं में भी उत्साह देखा गया.

  • शिवहर में जवान की गलती से गोली चली पोलिंग अफसर की मौत

    शिवहर : शिवहर विधानसभा क्षेत्र स्थित मध्य विद्यालय माधोपुर सुंदर के बूथ संख्या 275 पर होमगार्ड जवान सरजुग दास की राइफल से चली गोली से मतदानकर्मी शिवेंद्र किशोर की मौत हो गयी.

  • शिवहर में होमगार्ड जवान की राइफल की गोली से मतदानकर्मी की मौत

    शिवहर : शिवहर विधानसभा क्षेत्र स्थित मध्य विद्यालय माधोपुर सुंदर के बूथ संख्या 275 पर होमगार्ड जवान सरजुग दास की राइफल से चली गोली से मतदानकर्मी शिवेंद्र किशोर की मौत हो गयी. जवान को गिरफ्तार कर लिया गया है.

  • लोकसभा चुनाव : कहीं बरात जाने के पहले दूल्हा, तो कहीं कन्यादान के पहले दुल्हन ने किया मतदान

    पताही (शिवहर) / कल्याणपुर (मुजफ्फरपुर) : शिवहर लोकसभा छेत्र के चिरैया विधानसभा के पताही प्रखंड की पताही पूर्वी पंचायत के इनकार गांव के राजकिशोर दुबे के पुत्र बलिराम दुबे दूल्हे के लिबास में मतदान केंद्र संख्या 226 पर पहुंच कर मतदान किया. वहीं, मुजफ्फरपुर के कल्याणपुर पंचायत के तुलसी पट्टी गांव के धनंजय सिंह के पुत्री अंजली कुमारी दुल्हन के लिबास में मतदान केंद्र संख्या 158 पर पहुंच कर मतदान किया.

  • केवल मोदी ही सुनिश्चित कर सकते हैं विकास, सुरक्षा, गरीबों के लिए बेहतर जीवन : अमित शाह

    शिवहर : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को दावा किया कि देश की सुरक्षा, उसका विकास और गरीबों का जीवन स्तर बेहतर करने का काम गठबंधन वाले नहीं बल्कि सिर्फ नरेंद्र मोदी कर सकते हैं और जनता ने उन्हें जनादेश देने का मन बना लिया है. भाजपा अध्यक्ष शाह ने यहां एक चुनावी रैली में कहा, ‘‘ ये गठबंधन वाले आपको फिर से लालटेन के युग में ले जायेंगे. हम आपको लालटेन से एलईडी बल्ब की दिशा में ले जा रहे हैं. वो आज भी चारा घोटाला की संस्कृति लाना चाहते हैं. हम गौधन सुरक्षा की संस्कृति लाना चाहते हैं.''''

  • शिवहर लोकसभा क्षेत्र : हैट्रिक पर रमा देवी, सामने हैं फैसल अली

    शिवहर : शिवहर लोकसभा क्षेत्र का भूगोल जितना जटिल है, उतना ही यहां की राजनीति भी है. यहां की राजनीति अगल-बगल के जिलों - पूर्वी चंपारण और सीतामढ़ी से भी प्रभावित होती है. पूर्वी चंपारण के तीन और सीतामढ़ी के दो विधानसभा क्षेत्र शिवहर लोकसभा क्षेत्र में आते हैं. इस बार लोकसभा चुनाव में 18 प्रत्याशी यहां से मैदान में हैं. मतदान 12 मई को होनेवाला है. भाजपा ने सांसद रमा देवी को तीसरी बार यहां से उतारा है, जबकि राजद ने उनके मुकाबले में सैयद फैसल अली को प्रत्याशी बनाया है. पेशे से पत्रकार रहे फैसल अली गया जिले के मूल निवासी हैं.

  • शहर में लो-वोल्टेज से लोग परेशान, जाम की सड़क

    शहर में लो वोल्टेज व जर्जर तार को बदलने को लेकर शहर के लोगों ने एनएच 104 शैलबाबू के गेट के पास बांस बल्ला से घेरकर सड़क जाम कर दिया. शिवहर वार्ड- 6 के निवासियों का कहना है कि शहर में बिजली के तार व पोल की स्थिति काफी दयनीय है जो कभी भी किसी भी वक्त बड़ी घटना को अंजाम दे सकता है.

  • नया पौधा लगाने को अप्रैल व मई माह उपयुक्त : वैज्ञानिक

    कृषि विज्ञान केंद्र, बलहा मकसूदन, सीतामढ़ी के उद्यान वैज्ञानिक मनोहर पंजीकार की अध्यक्षता में अनुमंडल के मझौर गांव के वार्ड संख्या दो में गुरूवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें किसानों को नये-नये बाग-बगीचे लगाने की जानकारी दी गयी.

  • तीन-चार को आंधी-पानी की संभावना, बरतें सावधानी

    प्रखंड कृषि पदाधिकारी सीताराम ने बताया कि डा.राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय विश्वविद्यालय पूसा मौसम विभाग के अनुसार आगामी 5 मई तक पूर्वानुमान है कि अधिकतम तापमान 36 से 39 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है.न्यूनतम तापमान 22 से 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है.

  • भाजयुमो नगर अध्यक्ष से दुर्व्यवहार, प्राथमिकी

    थाना क्षेत्र के मौलानगर चौक पर चुनाव प्रचार के क्रम में भाजपा कार्यकर्ता के साथ दुर्व्यवहार करने व विरोध करने पर गाली देने व मारपीट पर उतारू होने से आहत भाजयुमो नगर अध्यक्ष किशन कुमार ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • भारत विस्तारवादी नहीं किंतु आत्म सुरक्षा के लिए जल, थल व नभ तीनों सेनाओं का बढ़ायेगा ताकत : राजनाथ

    भारत विस्तार वादी नहीं है, किंतु आत्म सुरक्षा के लिए भारत जल, थल और नभ तीनों सेनाओं का ताकत बढ़ायेगा. इसके लिए आगे की प्रक्रिया जारी है. भारत कमजोर भारत नहीं, बल्कि दुनिया का ताकतवर देश हो गया है. वह दिन दूर नहीं जब दुनिया के 3 देश रूस, चीन और अमेरिका में से एक को पीछे छोड़ देगा. भारत का एंटी सैटेलाइट मिसाइल 3 मिनट में दुनिया के किसी भी सेटेलाइट मिसाइल को ध्वस्त करने की क्षमता रखता है.

  • मोदी की राजनीति बनावटी एवं बोली मिलावटी: तेजस्वी

    पूर्व उपमुख्यमंत्री सह नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि पीएम मोदी की राजनीति बनावटी व बोली मिलावटी एवं दिखावटी है. कहा की प्रधानमंत्री मुद्दों से भटक गये हैं. वह मस्जिद, मंदिर और पाकिस्तान में उलझे हुए हैं. पिछले चुनाव में किये सभी वादे भूल गये.

  • मोदी की राजनीति बनावटी एवं बोली मिलावटी : तेजस्वी

    शिवहर : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शिवहर के किसान मैदान में महागठबंधन से राजद के प्रत्याशी सैयद फैसल अली के समर्थन में आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी की राजनीति बनावटी एवं बोली मिलावटी एवं दिखावटी है. उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री मोदी मुद्दों से भटक गये हैं. जो मस्जिद मंदिर और पाकिस्तान में उलझे हुए हैं. पिछले चुनाव में किए गए सभी वादे भूल गये.

  • सुरसंड में अगलगी, तीन लाख की संपत्ति हुई राख

    भिट्ठा ओपी क्षेत्र के श्रीखंडी भिट्ठा पश्चिमी पंचायत के हनुमाननगर गोट वार्ड संख्या तीन निवासी हुसेनी राइन के घर में शुक्रवार की देर रात अचानक आग लगने से लगभग तीन लाख रुपये मूल्य की संपत्ति जलकर राख हो गयी.

  • शिवहर में शिक्षक का अपहरण, बरामद

    थाना क्षेत्र के कस्तुरिया गांव निवासी शिक्षक सुरेश कुमार राय का अपहरण अपराधियों द्वारा कर लिया गया है. हालांकि पुलिस सूत्रों के अनुसार पुलिस टीम द्वारा उन्हें रक्सौल से बरामद कर लिए जाने की सूचना है.

  • नाले में गिरा ट्रक, पांच लोग जख्मी

    स्थानीय थाना के मुख्य गेट के पास शनिवार की दोपहर एक ट्रक अनियंत्रित होकर नाले में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. दुर्घटना में ट्रक(बीआर 01जीबी 6751) चालक व खलासी समेत पांच लोग जख्मी हो गये. जख्मी चालक पटना जिले के बिहटा थाना क्षेत्र के मुस्तफापुर गांव निवासी कृष्णा कुमार एवं खलासी आनंदपुर निवासी विकास यादव शराब के नशे में था.

  • भाजपा से मिले हुए हैं राजद प्रत्याशी - तेजप्रताप

    शिवहर : राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने शुक्रवार को शिवहर में लालू-राबड़ी मोर्चा के प्रत्याशी अंगेश कुमार सिंह के समर्थन में रोड शो किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि राजद प्रत्याशी फैसल अली भाजपा से मिले हुए हैं.

  • तेजप्रताप का रोड शो, राजद प्रत्याशी के खिलाफ बोले

    राजद प्रमुख लालू प्रसाद के बड़े पुत्र और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने शुक्रवार को शिवहर, पिपराही, पुरनहिया, बसंतपट्टी व तरियानी प्रखंड में लालू-राबड़ी मोरचा के शिवहर से घोषित निर्दलीय प्रत्याशी अंगेश कुमार सिंह के समर्थन में रोड शो किया. इस दौरान वह राजद के अधिकृत प्रत्याशी फैसल अली के

  • तेज प्रताप हुए बागी, लालू-राबड़ी मोर्चा के प्रत्याशी के पक्ष में किया प्रचार, कहा- RJD उम्मीदवार पार्टी प्रत्याशी नहीं, ...देखें वीडियो

    शिवहर : आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने एक बार फिर बगावती तेवर दिखाते हुए ''लालू-राबड़ी मोर्चा'' के प्रत्याशी अंगेश सिंह के पक्ष में रोड शो करने के लिए शुक्रवार को शिवहर पहुंचे. इस मौके पर उन्होंने कहा कि ''लालू-राबड़ी मोर्चा'' आरजेडी का ही अंग है. साथ ही उन्होंने आरजेडी उम्मीदवार सैयद फैसल अली को पार्टी का प्रत्याशी मानने से इनकार कर दिया.

  • सरेंडर करने जा रहे हत्या आरोपित के साथ मारपीट

    थाना क्षेत्र के भलुआहीं गांव निवासी शिक्षक अमरेश कुमार सिंह के हत्या मामले के आरोपित को कोर्ट परिसर में सरेंडर करने जाने के दौरान कुछ लोगों ने मारपीट की. उसके बाद उसे पुलिस को सुपूर्द कर दिया है.

  • मारपीट में दो घायल, 15 आरोपित

    जमीनी विवाद व पूर्व के विवाद को लेकर मारपीट की घटना में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. दोनों घायल को इलाज के लिए स्थानीय सरकारी अस्पताल में भरती कराया गया है. एक घटना थाना क्षेत्र के बसहा गांव की है. जहां स्थानीय निवासी लालू राय को जमीनी विवाद को लेकर मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया.

  • प्रतिमा विसर्जन के साथ चैती दुर्गा पूजा संपन्न

    बलरुआ गांव समेत चिकना व परिगामा में आयोजित चैती दुर्गा पूजा का सोमवार को प्रतिमा विसर्जन के साथ समापन हो गया. मां दुर्गा समेत अन्य देवी-देवताओं की प्रतिमाओं को भावभीनी विदाई देते हुए विधि-विधान के साथ विसर्जन किया गया. इस दौरान विधि-व्यवस्था को लेकर स्थानीय थानाध्यक्ष अमिता सिंह दल-बल के साथ पूरी तरह मुस्तैद दिखी.

  • शहर के घाटों पर उमड़ा आस्था का सैलाब

    चैती छठ को लेकर जिले के विभिन्न घाटों पर गुरुवार को आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा. महिलाओं ने शाम को नगर के पछियारी पोखर, रानी पोखर, चुगली पोखर सहित पिपराही के बागमती नदी स्थित छठ घाटों पर डूबते हुए सूर्य को अर्घ दिया. इसके बाद देर रात महिलाओं ने कोसी पूजा की. मंगल कामना के लिए व्रती महिलाओं ने कई स्थानों पर तालाब व पोखरों में खड़े होकर छठ मइया की आराधना की. अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य अर्पित करते हुए त

  • लोस चुनाव के लिए दिया गया प्रशिक्षण

    लोकसभा चुनाव को लेकर शिवहर प्रखंड विकास पदाधिकारी सह सहायक निर्वाचन पदाधिकारी तौकिर हासमी एवं अंचलाधिकारी रविरंजन जमैयार भी चुनाव को लेकर पूरी तैयारी में जुटे हैं.

  • इवीएम व वीवीपैट मशीन का दिया प्रशिक्षण

    प्रशिक्षण के दौरान इवीएम कोषांग के नोडल पदाधिकारी सह भूमि सुधार उपसमाहर्ता मो. सारदुल हसन खा ने पुलिस पदाधिकारी व कर्मियों को कहा कि सूचना तंत्र मजबूत रखने के साथ पुलिस अधिकारियों को व्यावहारिक परेशानी से बचने का भी आवश्यकता हैं. प्रशिक्षण में उन्होंने कहा कि वीवीपैट मतपत्र रहित मतदान प्रणाली का इस्तेमाल मतदाताओं को फीडबैक देने का तरीका है. इसका उद्देश्य इलेक्ट्राॅनिक वोटिंग मशीनों की स्वतंत्र पुष्टि है.

  • कम अंक आने से परेशान छात्र ने फंदे से झूलकर दी जान

    मैट्रिक परीक्षा में कम अंक आने से परेशान छात्र व चोरौत पूर्वी, वार्ड नंबर दो निवासी ब्रह्मदेव झा के पुत्र ज्ञानेंद्र कुमार झा ने जिंदगी से हार मान ली और गले में फंदा डालकर आत्महत्या कर ली. उसका शव गुरुवार को पंचायत के वर्मा रामनगर गांव के सरेह में जामुन के पेड़ पर फंदे से लटका मिला.

  • टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए 16 सदस्यीय टीम सारण रवाना

    बिहार क्रिकेट संघ के तत्वावधान में आयोजित रणधीर वर्मा अंडर 19 अंतरजिला क्रिकेट प्रतियोगिता 2018-19 में भाग लेने के लिए शिवहर की टीम बुधवार को सारण के लिए रवाना हुई.

  • चेकिंग में 2.30 लाख रुपये जब्त

    लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुपरी-सुरसंड मुख्य पथ में मधुबनी चौक पर पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति से दो लाख 30 हजार पांच सौ रुपया नकद जब्त किया गया.

  • शादी की नीयत से लड़की का अपहरण, प्राथमिकी

    नगर के एक मोहल्ला से सब्जी लाने गयी एक लड़की को बहला-फुसलाकर शादी की नीयत से अपहरण कर लेने का मामला सामने आया है. इस संबंध में अपहृता के भाई के आवेदन पर स्थानीय थाना में एक प्राथमिकी दर्ज की गयी है. जिसमें पुपरी के राजू साह, पूसा साह, जत्ती साह, दीनानाथ साह समेत नौ लोगों को आरोपित किया गया है.

  • ओलावृष्टि से फसलें बर्बाद, किसान हलकान

    जिले में ओलावृष्टि के कारण खेतों में लगी गेहूं, सब्जी व मक्का की फसलों का काफी नुकसान हुआ है. जिससे किसानों के चेहरे पर चिंता की लकीरें साफ नजर आने लगी हैं. जिले के श्यामपुर, बहुआरा,परदेशिया, फतहपुर समेत अन्य सभी गांव के किसानों की फसलें ओलावृष्टि के कारण नष्ट हुई है.

  • कलश स्थापन व वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच श्रीचंडी महायज्ञ शुरू

    प्रखंड क्षेत्र के खैरवा दर्प पंचायत में ग्रामीणों के सहयोग से मां मनोकामना पूर्ण देवी स्थान पर मां चंडी महायज्ञ पंडित अनिल दुबे की देखरेख में आयोजन किया जा रहा है. हिंदू नववर्ष और चैत माह शुरू होते ही मौसम ने भी अपना तेवर दिखाना शुरू कर दिया है. आसमान में बादलों की आवाजाही व बुंदाबूंदी के बीच चैत नवरात्र के पहले दिन वैदिक मंत्रोच्चार

  • माधोपुर के पास से पुलिस ने चार सुतली बम किये बरामद

    पिपराही थाना क्षेत्र के माधोपुर गांव के पास से पुलिस ने चार सुतली बम को बरामद किया है. गांव के पास सुतली बम प्राप्त होने से आसपास के क्षेत्रों में सनसनी हैं.

  • मां दुर्गा के पहले रूप शैलपुत्री की हुई पूजा-आराधना

    शनिवार को चैत्र नवरात्र का शुभारंभ हो गया. पहले दिन मां दुर्गा के शैलपुत्री रूप की पूजा हुई. पंडित रामकृष्ण झा, शक्तिनाथ पाठक व रत्नेश्वर पाठक के अनुसार सुबह सूर्योदय से 8:15 तक परिवा होने के कारण अति शुभ व उसके बाद पूरे दिन घट स्थापना का शुभ मुहूर्त था.

  • बुजुर्ग हो या जवान, सभी करें अपना मतदान

    जिले के डुमरी कटसरी प्रखंड स्थित भोरहा कन्या मध्य विद्यालय में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान जागरूकता रैली निकालकर मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया गया.

  • हिंदू नववर्ष पर ध्वज पताका लगाने का निर्णय

    बजरंग दल व विश्व हिंदू परिषद् के कार्यकर्ताओं की बैठक बुधवार को सिंगियाही रोड में जिला संयोजक शत्रुघ्न शर्मा की अध्यक्षता में हुई, जिसमें संगठन की मजबूती, विस्तार, भारतीय नववर्ष व रामनवमी के अवसर पर शोभायात्रा की सफलता समेत अन्य बिंदुओं पर विचार- विमर्श किया गया.

  • डीएम ने की सभी कोषांगों की समीक्षा

    लोकसभा चुनाव को लेकर समाहरणालय में बुधवार को डीएम डाॅ रणजीत कुमार सिंह व एसपी अनिल कुमार ने संयुक्तरूप अध्यक्षता में सभी कोषांगों के नोडल अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक हुई.

  • मजबूत लोकतंत्र के लिए जरूरी है मतदान

    शिवहर लोकसभा क्षेत्र में 12 मई को मतदान होना है. जिसको लेकर जगह-जगह मतदाता जागरूकता कार्यक्रम संचालित किये जाने का सिलसिला जारी है.

  • नवविवाहिता को मारपीट कर घर से निकाला

    : पुपरी गांव निवासी दीपक पंडित की पत्नी व नानपुर थाना क्षेत्र के गौरी गांव निवासी राम प्रसाद पंडित की पुत्री पुतुल देवी की लिखित शिकायत के आलोक में पुलिस ने एक प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान शुरू की है

  • भूमि विवाद में मारपीट, आठ नामजद

    थाना क्षेत्र के जोरियाही पुनर्वास गांव में जमीनी विवाद को लेकर स्थानीय किशोरी सहनी के साथ मारपीट की गयी. बीच-बचाव करने आयी पत्नी के साथ बदसलूकी की गयी तथा उसके शरीर से आभूषण छीन लिया गया.

  • शराब रखने व पीने के मामले, में दोषी को पांच वर्ष की सजा

    घर में शराब रखने व पीने के एक मामले में कोर्ट ने दोषी सरयुग सहनी को पांच वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनायी है. साथ ही डेढ़ लाख रुपये जुर्माना भी लगाया है. जुर्माना नहीं देने की स्थिति में तीन महीने की अति

  • होली को लेकर बाजारों में दिखी चहल-पहल

    आपसी भाइचारे का महान पर्व होली में अब कुछ ही दिन शेष बच गया हैं. जिसकी खरीदारी को लेकर बाजारों में काफी चहल/पहल बढ़ गयी है.

  • शिवहर : आग से 12 घर जले, बच्ची की मौत

    शिवहर : जिले के हरनाही गांव में आग लगने से दिलीप सिंह की 10 वर्षीया बेटी प्रियांशु कुमारी की मौत आग की चपेट में आने से हो गयी. इस घटना में 12 घर जलकर राख हो गये. इस हादसे में घटना में छह बकरियां, एक मोटरसाइकिल, अनाज समेत अन्य सामान जल गये. जानकारी के अनुसार, बुधवार की देर रात आग लगी. इससे गांव में अफरातफरी मच गयी.

  • अगलगी में 10 वर्षीय बच्ची की मौत, एक दर्जन घर जले

    जिले के हरनाही गांव में बुधवार की रात अगलगी की घटना में दिलीप सिंह की दस वर्षीय पुत्री प्रियांशु कुमारी की मौत आग की चपेट में आने से हो गयी. घटना में एक दर्जन लोगों के घर जल कर राख हो गये. बताया जाता है कि बुधवार की रात्रि करीब 9:30 बजे अलाव से आग लगी. इसके पहले कि ग्रामीण आग पर काबू पाते, तेज हवा के करण आग की लपटें तेज हो गयीं.

  • होली नहीं खेलने के राजद प्रदेश अध्यक्ष के बयान की सराहना

    जिला मुख्यालय स्थित राजद कार्यालय में शनिवार को लोकसभा चुनाव की समीक्षा बैठक प्रखंड अध्यक्ष विश्वनाथ प्रसाद मधुकर की अध्यक्षता में की गयी. बैठक में उन्होंने कहा कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के द्वारा महागठबंधन से जो भी प्रत्याशी होगा. उसे समस्त राजद कार्यकर्ता तन, मन व धन से मदद करके उनकी जीत सुनिश्चित कराने का काम करेगा.

  • शांतिपूर्ण मतदान को लेकर कड़ी सुरक्षा के किये गये हैं इंतजाम

    जिले में निष्पक्ष व शांतिपूर्ण पंचायत उपचुनाव कराने को लेकर जिला प्रशासन गंभीर है. चुनाव को लेकर चाक चौबंद सुरक्षा की व्यवस्था की गयी हैं. जहां परिंदा भी पर नहीं मार सकेगा.

  • कनुआनी में शिक्षक का शव बरामद, सनसनी

    नगर थाना क्षेत्र के कनुआनी पुल के पास मंगलवार की अहले सुबह ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने एक शव बरामद किया है. इसको लेकर आसपास के गांव में सनसनी फैल गयी.

  • अपहृत लड़की बरामद

    विगत दिनों नाबालिग लड़की के अपहरण के मामले में पुलिस ने मंगलवार को अपहृत लड़की को बरामद कर 164 के बयान के लिए न्यायालय में प्रस्तुत किया. लड़की ने अपने माता-पिता के साथ जाने की बात कही है.

  • मारपीट में पांच जख्मी

    केशोपुर पूरा गांव में जमीन संबंधी पूर्व विवाद को लेकर मारपीट में एक महिला समेत पांच लोग जख्मी हो गये. जख्मी को इलाज के लिए स्थानीय पीएचसी में भरती कराया गया. उक्त संदर्भ में जख्मी चंद्रकिशोर राय के आवेदन पर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी हैं. जिसमें गांव के ही कमलदेव राय, सकलदेव राय, प्रमोद राय समेत छह लोगों को नामजद किया गया है.

  • पीएम एसवाइएम योजना का किया गया शुभारंभ

    प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना का शुभारंभ मंगलवार को समाहरणालय स्थित संवाद कक्ष में किया गया. इस दौरान स्थानीय सांसद रमा देवी, डीएम अरशद अजीज ने संयुक्त रुप से उद्घाटन किया.

  • सोमवार को बन रहा तीन महासंयोग

    महाशिवरात्रि को लेकर देकुली धाम स्थित बाबा भुनेश्वरनाथ मंदिर सहित अन्य शिवालयों में तैयारियां प्रारंभ कर दिया गया है. पुलिस प्रशासन ने भी सुरक्षा को लेकर अपनी ओर से सारी तैयारियों को अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया है.

  • ताला तोड़कर हजारों की चोरी, प्राथमिकी

    थाना क्षेत्र के झझिहट रोड में घनश्याम चौधरी के मकान में किराये पर रह रहे जानीपुर गांव निवासी सुभाष मिश्र के रुम के गेट का ताला तोड़कर अज्ञात चोरों द्वारा 50 हजार नकद समेत अन्य सामान चोरी कर चंपत हो गया.

  • संगठन को और मजबूत बनाने पर किया विचार

    स्थानीय पंचेश्वरनाथ महादेव मंदिर परिसर में राजग कार्यकर्ताओं की बैठक प्रभात कुमार की अध्यक्षता में हुई. संचालन भाजपा ग्रामीण मंडल के संयोजक भोगेंद्र गिरि ने की. मौके पर मुख्य अतिथि व विधान पार्षद देवेशचंद्र ठाकुर ने आगामी लोकसभा चुनाव, देश की वर्तमान स्थिति व संगठन को और अधिक मजबूत बनाने पर विचार किया गया.

  • शुरू होगा एनएच-527 सी का निर्माण

    लंबे समय से ठंडे बस्ते में पड़े एनएच- 527 सी का निर्माण अब शीघ्र शुरू होगा. इसके बन जाने से खासकर ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को काफी सहूलियत होगी. उ

  • नानपुर में ग्रामीणों ने किया धरना-प्रदर्शन

    प्रखंड कार्यालय परिसर में नानपुर दक्षिणी पंचायत के दर्जनों ग्रामीण सामाजिक कार्यकर्ता अब्दुल गफ्फार के नेतृत्व में गुरुवार को धरना-प्रदर्शन किया. उनका कहा था कि पंचायत अंतर्गत कराये गये शौचालय निर्माण में लूट- खसोट की गयी है. इस दौरान संबंधित मुखिया के विरुद्ध जम कर नारेबाजी की गयी.

  • शिवहर में बारिश से जहां-तहां जलजमाव

    बुधवार को अहले सुबह मौसम का मिजाज बदलते ही हल्की ठंडी हवाओं के साथ रिमझिम बारिश से शहर की सूरत बदल गयी. आसमान में बादलों की आवाजाही और सूर्य की लुका छिपी से लोगों को परेशानी हुई. पूरा जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया. इस दौरान सुबह करीब 8:45 बजे गरजते हुए बादलों से पूरा इलाका अंधेरे में तब्दील हो गया.

  • शिवहर : केंद्र सरकार के लाभार्थी के घर पर दीप जलायेगी भाजपा

    शिवहर : भारतीय जनता पार्टी की जिला इकाई की एक बैठक आयोजित की गयी, जिसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष संजीव कुमार पांडेय ने की. बैठक में आगामी कार्यक्रम की तैयारी की समीक्षा की गयी. इस दौरान बैठक में निर्णय लिया गया कि 26 फरवरी की शाम केंद्र सरकार के लाभार्थियों के घर पर 11 हजार दीपक जलाया जायेगा.

  • शिवहर लोकसभा सीट से लवली आनंद लड़ेंगी चुनाव

    शिवहर : पूर्व सांसद लवली आनंद महागठबंधन की उम्मीदवार बनकर शिवहर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी. इसे लेकर उन्होंने शनिवार को पटना में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा और पिछले दिनों कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से नयी दिल्ली में मुलाकात की है. वे राजद के नेताओं के संपर्क में भी हैं.

  • शिवहर : शराब बेचने से मना किया तो बेटे ने मां को मार डाला

    डुमरी कटसरी (शिवहर) : श्यामपुर भटहां थाना क्षेत्र के भोरहां गांव में शराब का धंधा करने से मना करने पर बेटे ने मां 55 वर्षीया कांति देवी की हत्या कर दी. पुलिस ने महिला का शव घर के पास सरेह से बरामद किया. पुलिस ने बेटे मोहन सिंह को गिरफ्तार कर लिया. थानाध्यक्ष गोरख राम ने बताया कि छापेमारी के दौरान पुलिस ने मोहन के घर से 375 एमएल की 45 बोतल एवं 180 एमएल की एक बोतल विदेशी शराब बरामद की है. थानाध्यक्ष ने बताया कि तेज हथियार से सिर पर मारकर महिला की हत्या की गयी है.

  • शौच पर निकली नाबालिग लड़की से गांव के युवक ने किया दुष्कर्म

    शिवहर : पुरनिहया थाना क्षेत्र के ठीकहा गांव में किशोरी से दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है. घटना चार दिन पहले की बतायी जा रही है. इस बाबत पीड़िता ने थाने में एक प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. जिसमें गांव के ही तीन युवकों को नामजद किया गया है. हालांकि, आरोपित पुलिस के गिरफ्त से अभी दूर हैं.

  • शिवहर : हार्डकोर नक्सली मेघु सहनी गिरफ्तार

    शिवहर : तरियानी छपरा थाना पुलिस ने गुरुवार को लदौरा गांव निवासी हार्डकोर नक्सली मेघु सहनी को गिरफ्तार किया है. एसपी संतोष कुमार ने बताया कि तरियानी छपरा पुलिस व जिला पुलिस टीम को उसकी गिरफ्तारी के लिए निर्देश दिया गया. छपरा थानाध्यक्ष देवकुमार तिवारी व जिला टीम ने छापेमारी कर उसे लदौरा से गिरफ्तार किया है. इसके खिलाफ जिले के तरियानी व श्यामपुर थानाें में चार मामले दर्ज हैं, जिनमें श्यामपुर भटहा कांड संख्या 23/09, तरियानी थाना कांड संख्या 95/07 व सीएलएल एक्ट के तहत न्यायालय से वारंट जारी है.

  • दुकान बंद कराने निकले बंद समर्थकों की व्यवसायी से हाथापाई

    व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद वाहनों का परिचालन ठप शिवहर : भारत बंद के दौरान प्रदर्शनकारियों व व्यवसायियों के बीच हाथापाई हुई.

  • बिहार : शिवहर में कुख्यात नक्सली लालबाबू सहनी गिरफ्तार

    शिवहर : बिहार के शिवहर और मुजफ्फरपुर जिलों की सीमा के पास से एक कुख्यात नक्सली के गिरफ्तार किया गया है जो कम से कम 24 मामलों में वांछित था. पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने बताया कि जिला पुलिस ने विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के साथ एक संयुक्त अभियान में प्रतिबंधित भाकपा माओवादी के इस कुख्यात नक्सली को गिरफ्तार किया.

  • बागमती में लगातार कटाव सहमे दोस्तियां के ग्रामीण

    शिवहर : बागमती नदी में हो रहे कटाव का दोस्तियां दक्षिणी गांव की ओर बढ़ना अब चिंता का विषय बन गया है. हालांकि कटाव रोधी कार्य युद्ध स्तर पर जारी है. लेकिन, बास व बोरों में बालू डाल कटाव रोक पाना संभव है, यह कहना मुश्किल है.

  • व्यवहार में परिवर्तन के लिए बच्चों को प्रेरित करें शिक्षक

    डुमरी कटसरी : प्रखंड कार्यालय स्थित मनरेगा भवन में वाटर फॉर पीपल के सहयोगी संस्था अन्नई ट्रस्ट के सौजन्य से शौचालय के रख-रखाव के लि एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया.

  • शहर से जलनिकासी की व्यवस्था सुनिश्चित करे नगर पंचायत: डीएम

    शिवहर : डीएम अरशद अजीज की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित कक्ष में साप्ताहिक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया.जिसमें विभाग वार योजनाओं की समीक्षा की गयी.

  • निर्भीक पत्रकारिता के लिए हमेशा याद किये जायेंगे कुलदीप नैयर

    शिवहर : वरीय पत्रकार कुलदीप नैयर के निधन पर शिवहर प्रेस क्लब के तत्वावधान में स्थानीय कार्यालय में शोक सभा का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए पत्रकार हरिकांत सिंह ने कहा कि देश के जानेमाने वरिष्ठ पत्रकार, राज्यसभा के पूर्व सांसद कुलदीप नैयर के निधन के साथ ही भारतीय पत्रकारिता के एक युग का अंत हो गया है.

  • स्कूल से गायब शिक्षकों पर कार्रवाई करेगा उड़नदस्ता

    शिवहर : जिले में जाति, आवासीय, आय-प्रमाण पत्रों के लिए लोगों को कार्यालय का चक्कर लगाने से अब मुक्ति मिलेगी. बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन सोसाइटी के विशेष कार्य पदाधिकारी सतीश रंजन सिन्हा ने जिलाधिकारी समेत अन्य पदाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर आदेशित किया है कि बिहार लोक सेवा का अधिकार अधिनियम अंतर्गत जाति, आय एवं आवासीय प्रमाण पत्रों को डिजिटल हस्ताक्षर कर ऑनलाइन उपलब्ध कराया जाना है.जिसको लेकर संबंधित अधिकारियों का डिजिटल हस्ताक्षर बनाया जा रहा है. इस प्रकार की सेवा शुरू हो जाने से भ्रष्टाचार की प्रथा में कमी आएगी. प्रमाण पत्र पर हस्ताक्षर करने वाले सभी अधिकारियों के डिजिटल हस्ताक्षर साइट पर लोड किये जा रहे हैं.

  • सोशल मीडिया पर पुलिस की नजर विवादित पोस्ट पर होगी कार्रवाई

    शिवहर : नगर थाना पुलिस ने आर्यन चौहान को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. आर्यन सनातन सेना नामक एक संगठन का प्रमुख अपने को बताता है. थानाध्यक्ष अशोक कुमार राय ने बताया कि आर्यन ने यूटू समेत अन्य साइट पर सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने वाला मैसेज पोस्ट किया था. जिसको लेकर उक्त कार्रवाई की गयी है.

  • आज मसजिदों में नमाज अदा कर मनायेंगे बकरीद का पर्व, तैयारी पूरी

    शिवहर : जिले में आज होने वाले ईद-उल-जुहा यानी बकरीद के पर्व को लेकर मुसलिम समुदाय के लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है. शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में मुसलमान भाई अपने जरुरतों के सामान की खरीदारी में जुटे हैं. वहीं नमाज अदा करने के लिए मसजिदों की साफ सफाई की तैयारी पूरी कर ली गयी है. हालांकि मुसलिम समुदाय के लोग ईद पर्व के लगभग ढ़ाई महीने के बाद बकरीद पर्व होता है. यह बलिदान का त्योहार ईद-उल-जुहा काफी उत्साहपूर्वक मनाते है.

  • बाइक की ठोकर से युवक की मौत पर हंगामा, सड़क जाम

    सोनबरसा : थाना क्षेत्र के परछहिया चौक के समीप एनएच- 77 को सोमवार की सुबह से ही ग्रामीणों ने टायर जला कर रोड जाम कर दिया. सूचना पर पहुंचे बीडीओ निरंजन कुमार व थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार पासवान ने लोगों को समझा-बुझा कर जाम समाप्त कराया. इससे पूर्व प्रदर्शनकारियों बताया कि शनिवार की शाम सीतामढ़ी की ओर से तेज रफ्तार में बाइक नंबर बीआर 30 एस 4256 से आ रहे एक व्यक्ति ने परछहिया गांव के निवासी रामपुकार महतो के पुत्र अवधेश कुमार (20) को ठोकर मार दिया,जिससे वह घटना स्थल पर बेहोश हो कर गिर गया. बाद में नजर पड़ने पर स्थानीय लोगों ने उसे इलाज के लिए स्थानीय पीएचसी में भरती कराया, जहां से चिकित्सकों ने उसे बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल व वहां से एसकेएमसीएच, मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया.

  • आन, बान व शान से लहराया तिरंगा झंडा

    शिवहर : स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिले के सभी सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों में राष्ट्रध्वज तिरंगा फहराया गया.

  • विकास की ओर निरंतर बढ़ रहा शिवहर: मंत्री

    शिवहर : स्वतंत्रता दिवस स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए कहा कि शिवहर विकास की ओर निरंतर बढ़ रहा है. शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि समेत विभिन्न क्षेत्रों में जिले का विकास हुआ है. सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में भी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करायी गयी है. प्रधानमंत्री मोदी व राज्य में नीतीश सरकार बेहतर कार्य कर रही है. जिससे बदलाव दिख रहा है. इधर जिले में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अक्षर इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में प्राचार्य प्रियंका सिंह, पेंशनर समाज कार्यालय में सचिव राम पदार्थ सिंह, जिला बार एसोसिएशन कार्यालय में महासचिव शिशिर कुमार ने झंडा फहराया. उपकार चेरिटेबुल वेलफेयर एंड एजुकेशनल सोसाइटी कार्यालय में सचिव डॉ चंद्रभूषण ने झंडा फहराया. इधर फुलकाहां स्थित पब्लिक स्कूल में प्राचार्य संतोष कुमार ने झंडा फहराया.

  • विभूतिपुर में मुखिया ने किया शिलान्यास

    विभूतिपुर : नल का जल योजना का शिलान्यास चोरा टभका में मुखिया सुलेखा कुमारी ने किया. मुखिया ने कहा, सरकार की यह बहुत ही महात्वाकांक्षी योजना है. मौके पर स्थानीय वार्ड सदस्य सह उप मुखिया रणधीर राम, विजय सिंह, जमीन दाता के पुत्र राजेश गुरूजी, धमेन्द्र कुमार, मंतोष रजक, बबलू कुमार, ललित कुमार, पंकज कुमार, आलोक कुमार, कमलेश कुमार, पंकज कुमार, अरूण कुमार आदि उपस्थित थे.

  • शिवहर में स्टेशनरी व्यवसायी की गोली मार कर हत्या

    डुमरी कटसरी(शिवहर) : श्यामपुर भटहा थाना क्षेत्र के फुलकाहा मध्य विद्यालय के पास मंगलवार की देर शाम रामवन निवासी स्टेशनरी व्यवसायी राजीव कुमार की गोली मार कर हत्या कर दी गयी. घटना में बाइक पर बैठे एसबीआई के ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक बहुआरा निवासी विनय पंडित बाल-बाल बच गये. घटना को उस समय अंजाम दिया गया जब दोनों एक ही बाइक पर सवार होकर घर लौट रहे थे. इसी दौरान फुलकाहा मध्य विद्यालय के पास दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने उन्हें घेर लिया व फायरिंग कर दी. घटना के बाद अपराधी मौके से भाग निकले. विनय किसी तरह जान बचाकर भागे. फायरिंग की

  • 925 बोतल शराब के साथ छह तस्कर धराये

    सोनबरसा : भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी 51 वीं वाहिनी एवं कन्हौली थाने की पुलिस ने मंगलवार को अलग-अलग कार्रवाई में 925 बोतल सौंफी शराब के साथ छह तस्कर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तस्कर की पहचान कन्हौली थाना क्षेत्र के विशनपुर आधार गांव निवासी चंदेश्वर कुमार, महेश साह, मो सद्दाम शेख, सहियारा थाना क्षेत्र के पुरनहिया गांव निवासी राकेश कुमार, रामनाथ ठाकुर एवं मुरहाडीह खुशनगरी टोला निवासी देवन मांझी शामिल है. एसएसबी के प्रभारी सेनानायक नवीन कुमार के निर्देश पर विशेष अभियान के तहत कार्रवाई में उक्त बरामदगी की गयी है. वहीं कन्हौली थानाध्यक्ष राकेश गोसाई के नेतृत्व में पुलिस टीम ने मुरहाडीह खुशनगरी टोला से 480 बोतल सौंफी शराब बरामद किया है. सभी मामलों में बिहार मद्य निषेध अधिनियम की धारा के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • पुरनहिया, पिपराही, तरियानी व डुमरी कटसरी अंचल में नहीं हो सकी है ऑनलाइन व्यवस्था

    शिवहर : जमीन की रजिस्ट्री में हो रहे फर्जीवाड़े पर रोक लगाने व लोगों की सुविधाओं के लिए सरकार ने एक अप्रैल से ऑनलाइन दाखिल खारिज की व्यवस्था सभी अंचलों में शुरू की है. लेकिन राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की आधी अधूरी तैयारी के कारण ऑनलाइन तो दूर ऑफलाइन भी दाखिल खारिज नहीं हो पा रही है. जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है.

  • मंडलकारा शिवहर का जेल अधीक्षक ने किया निरीक्षण

    शिवहर : नवपदस्थापित जेल अधीक्षक अमरजीत सिंह ने मंडल कारा शिवहर का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने कैदियों के शयन कक्ष, शौचालय समेत अन्य सुरक्षा बिंदुओं पर जांच की. कहा कि जेल की सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त रखना व कैदियों के लिए उपलब्ध संसाधनों को अमलीजामा पहनाना प्राथमिकता होगी.

  • निवर्तमान प्रभारी जेल अधीक्षक सम्मानित

    शिवहर : मंडल कारा शिवहर के प्रभारी जेल अधीक्षक अनिल कुमार दास ने नवपदस्थापित जेल अधीक्षक अमरजीत सिंह को कार्यभार सौंप दिया है. वरीय उपसमाहर्ता प्रभारी जेल अधीक्षक श्री दास विगत दो वर्ष से अपने कर्तव्य का निष्ठापूर्वक निर्वहन कर रहे थे. इस दौरान श्री दास के सम्मान में समारोह आयोजित किया. जिसमें विगत दो वर्षों में उनके द्वारा किये गये कार्यों की सराहना की गयी. वही फूलमाला पहनाकर व उपहार भेंट कर उन्हें सम्मानित किया गया. वही नवपदस्थापित जेल अधीक्षक का स्वागत किया गया.

  • भवन निर्माण सामग्री की महंगाई से मकान बनाना हुआ मुश्किल

    शिवहर : जिले में शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को अपना मकान बनाने का सपना काफी महंगा साबित हो रहा है. बाजारों में ईंट, बालू, गिट्टी, सीमेंट, छड़ के दामों में बेतहाशा वृद्धि होने के कारण अब लोगों को मकान बनाना काफी महंगा साबित हो रहा है.

  • बढ़ा मच्छरों का प्रकोप, नहीं हो रहा ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव

    शिवहर : जिले में पिछले दो दिनों से लगातार हो रहे वर्षा के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. वहीं अब उमस भरी गर्मी से मच्छरों का प्रकोप भी शहर से लेकर गांव तक धीरे- धीरे बढ़ने लगा है.

  • भूमि उपलब्ध नहीं रहने के कारण 19 विद्यालयों की राशि वापस

    शिवहर : शिक्षा विभाग द्वारा असैनिक योजनाओं के प्रगति प्रतिवेदन में कहा गया है कि वित्तीय वर्ष 2017-18 अतिरिक्त वर्ग कक्ष निर्माण का लक्ष्य 1938 के विरुद्ध 1895 पर कार्य प्रारंभ हुआ, जबकि 1759 पूर्ण की गयी व 136 योजनाएं निर्माणाधीन रही.

  • डिग्री कॉलेज मामले में डीएम ने प्रधान सचिव से मांगा मार्गदर्शन

    शिवहर : जिला पदाधिकारी अरशद अजीज ने शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिख कर अंगीभूत डिग्री कॉलेज शिवहर के संचालन को लेकर मार्गदर्शन मांगा है.

  • हरदिया से 76 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद

    पुपरी : स्थानीय थाने की पुलिस ने सोमवार की शाम हरदिया गांव के सरेह में एक झाड़ी से लावारिस अवस्था में रखे कुल 76 बोतल अंग्रेजी शराब पुलिस ने बरामद किया है. जानकारी के अनुसार, संध्या गश्ती के दौरान थानाध्यक्ष को सूचना मिली कि हरदिया गांव के सरेह के झाड़ी में लावारिस अवस्था में बोरा पड़ा हुआ है. स्थल पर पहुंचने के बाद थानाध्यक्ष ने बोरा की तलाशी लिया. जिसमें 180 एमएल के 35 बोतल, 375 एमएल के 22 बोतल एवं 750 एमएल के 19 बोतल विदेशी शराब हरियाणा निर्मित शराब बरामद किया गया. पुलिस ने सभी शराब को जब्त कर लिया. इस संबंध में थानाध्यक्ष कपूरनाथ शर्मा के बयान पर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. जिसमें अज्ञात लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है.

  • छोटू के घर की खिड़की-किवाड़ तक उखाड़ ले गयी पुिलस

    शिवहर/पिपराही : कुअमा कांड में जिले के चार थानों की पुलिस ने इस घटना के आरोपित कुअमा गांव निवासी छोटू सिंह, उर्फ छोटन उर्फ रितेश कुमार के घर कुर्की जब्ती वारंट तामिला कराया.

  • कुअमा कांड में कुर्की जब्ती वारंट तामिला को पुलिस तैयार

    शिवहर : कुअमा कांड को लेकर अपराधियों के विरुद्ध पुलिस कुर्की जब्ती वारंट गुरुवार को तामिला करेगी. इसके लिए पुलिस ने सारी तैयारी कर ली है. एसपी ने बताया कि कोर्ट की सारी प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है.

  • राइस मिल के मालिक का अपहरण

    शिवहर : श्यामपुर भटहां थाने के झिटकाहीं चौक के पास की महमदपुर कटसरी पंचायत के पूर्व मुखिया अनिता देवी के पति व चंदन राइस मिल्स के मालिक नंद किशोर सिंह का अहले सुबह अपहरण कर लिया गया.

  • देश में युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है केंद्र सरकार

    शिवहर : जिला युवा राष्ट्रीय जनता दल के तत्वावधान में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन समाहरणालय मैदान में किया गया. युवा राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष राजेश कुमार यादव के नेतृत्व में रोजगार नहीं तो सरकार नहीं कार्यक्रम के तहत धरना प्रदर्शन किया गया. जिला अध्यक्ष राजद सुमित कुमार उर्फ दीपू वर्मा ने कहा कि मौजूदा समय में केंद्र व बिहार सरकार हर मोरचे पर विफल साबित हुई है.पेट्रोल व डीजल का दाम सिर चढ़कर बोल रहा है. महंगाई के कारण आम लोग परेशान है.

  • कुअमा बम कांड का मुख्य आरोपित बिट्टू गिरफ्तार

    शिवहर : जिले के पिपराही थाना क्षेत्र के कुअमा गांव में वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस पर फायरिंग व बम विस्फोट मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपित कुअमा गांव निवासी बिट्टू सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. उसके पास से लोडेड देशी पिस्टल व दो मोबाइल बरामद हुआ है. एसपी संतोष कुमार ने बताया कि मीनापुर बलहा से परशुरामपुर जाने वाले पथ में उसकी गिरफ्तारी की गयी है, जबकि उसके पिता गणेश सिंह को गिरफ्तार कर पुलिस जेल भेज चुकी है. एसपी ने कहा कि उसने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. यह अपराधियों को अपने घर में ठहरा कर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना में शामिल था. घटना में एक हार्डकोर नक्सली भी शामिल था.

  • छात्रों की जिज्ञासा मंजिल को बनाती है आसान: कल्पना सम्मान समारोह

    शिवहर : नीट टॉपर कल्पना ने स्थानीय गांधी नगर भवन में आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि छात्रों की जिज्ञासा उनके मंजिल को आसान बनाती हैं. उन्होंने कहा कि खेल की जगह छात्र अगर अपनी जिज्ञासा पढ़ाई के प्रति रखें, तो अपनी मंजिल पा सकते हैं. अपना परचम देश व दुनिया में लहरा सकते हैं.

  • सांसद व विधायक के साथ जिला प्रशासन ने भी कल्पना को किया सम्मानित

    शिवहर : स्थानीय गांधी नगर भवन में टॉपर कल्पना के सम्मान में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें सांसद रमा देवी ने 11 हजार रुपये का चेक, कलम, गले का लॉकेट, शॉल एवं बुके देकर सम्मानित किया, जबकि विधायक ने गिफ्ट पॉकेट व बुके देकर सम्मानित किया. इस दौरान डीएम अरशद अजीज ने प्रशस्ति पत्र देकर जिला प्रशासन की ओर से कल्पना को सम्मानित किया, जबकि जिला ड्रग एसोसिएशन के अध्यक्ष राधाकांत गुप्ता ने 5100 रुपये देकर सम्मानित किया.

  • लगातार िनगरानी से अपराधी के गिरेबां तक पहुंची पुलिस

    शिवहर : कुअमा कांड के मामले में मोबाइल विश्लेषण व तकनीकी शाखा के द्वारा लगातार की जा रही िनगरानी से पुलिस के हाथ अपराधियों की गिरेबां तक पहुंचने लगे हैं.

  • इंसास रहने पर भी गोली नहीं चलाने पर दो जवान निलंबित

    शिवहर : एसपी संतोष कुमार ने कुअमां में पुलिस पर फायरिंग व बम कांड की घटना को अंजाम दे रहे अपराधियों पर गोली नहीं चलाने व कर्तव्य में लापरवाही को लेकर वारदात के समय ड्यूटी पर मौजूद दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. प्रकाश कुमार व अशोक कुमार वाहन चेकिंग के दौरान थानाध्यक्ष राकेश कुमार के साथ सहयोग में मौजूद थे. जब अपराधियों ने वाहन जांच के दौरान थानाध्यक्ष पर फायरिंग व बम विस्फोट किया, उस दौरान दोनों ने जवाबी कार्रवाई में एक भी गोली नहीं चलायी. उनके पास इंसास रायफल थी. इसे गंभीरता से लेते हुए एसपी ने उन्हें निलंबित कर दिया है.

  • शिवहर : वाहन जांच के दौरान पुलिस पर फायरिंग, बम विस्फोट

    शिवहर : पिपराही थाने के कुअमां गांव में वाहन जांच के दौरान स्कॉर्पियो सवार अपराधियों ने पुलिस पर फायरिंग की. इस दौरान पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की. इसके बाद अपराधियों ने बम विस्फोट किया.

  • शिवहर में वाहन जांच के दौरान पुलिस पर फायरिंग, बम विस्फोट

    शिवहर/औराई : जिले के पिपराही थाने के कुअमां गांव में वाहन जांच के दौरान स्कॉर्पियो सवार छह अपराधियों ने पुलिस पर फायरिंग की. इस दौरान पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की. गोलीबारी के बाद अपराधियों ने बम विस्फोट किया. इसके बाद अपराधी पुलिस की गाड़ी लेकर फरार हो गये. पुलिस ने अपराधियों की स्कॉर्पियो बीआरजीरो 6 एससी 3647 जब्त कर ली.

  • शिवहर : मुठभेड़ के बाद थाने की गाड़ी लेकर फरार हुए अपराधी, जिले की सीमाएं सील

    बिहार के शिवहर जिले के पिपराही थाना क्षेत्र के कुआंमां गांव स्थित मिडिल स्कूल के समीप शुक्रवार की सुबह अपराधियों ने मुठभेड़ के बाद फिल्मी स्टाईल में घटना को अंजाम देते हुए पुलिस की गाड़ी ले उड़े. वहीं खुद लाचार पा कर पुलिस टीम ने मंदिर में छीप कर अपनी जान बचाई. हालांकि गनीमत की बात यह है कि पुलिस उक्त गाड़ी को पकड़ने में सफलता मिल गयी है. अपराधियों के मनसुबे को देखते हुए चश्मदीदों की माने तो अपराधी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में आये थे. घटना के बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है.

  • 348 लीटर देशी शराब जब्त कार्रवाई . समकालीन अभियान में 10 लोग गिरफ्तार

    शिवहर : एसपी संतोष कुमार के निर्देश पर समकालीन अभियान के तहत पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. कुल चार कांड प्रतिवेदित किये गये हैं, जबकि 110 बोतल नेपाली देशी शराब के साथ कुल 348 लीटर देशी शराब पुलिस ने बरामद किया है.

  • 48 बोतल शराब के साथ कारोबारी गिरफ्तार

    पुपरी : थाने की पुलिस ने रविवार की शाम गश्ती के क्रम में हरिहरपुर चौक के पास से नेपाली शराब के साथ एक बाइक सवार कारोबारी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार राहुल कुमार डुम्हारपट्टी गांव का रहनेवाला है. थानाध्यक्ष कपूरनाथ शर्मा ने बताया कि उक्त कारोबारी के पास से 48 बोतल नेपाली सौंफी शराब बरामद किया गया है. इस संबंध में थानाध्यक्ष के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. जिसमें गिरफ्तार युवक के अलावा लव कुमार, उदय मंडल समेत सात लोगों को आरोपित किया गया है.

  • अवांछित की तलाश में बैंकों का पुलिस ने लिया जायजा

    शिवहर : नगर थानाध्यक्ष अशोक कुमार राय के नेतृत्व में पुलिस टीम ने विभिन्न बैंकों का जायजा लिया. पुलिस ने इस दौरान जांच किया कि कोई अवांछित व्यक्ति बैंक परिसर में तो नहीं है. वैसे लोग जिनको बैंक से संबंधित कोई काम नहीं है. बाबजूद इसके वे बैंक या उसके आस पास देखे जा रहे हैं. उनपर नकेल कसने के लिए पुलिस टीम ने बैंक का जायजा लिया. इस दौरान यूको बैंक शिवहर के शाख प्रबंधक धीरज कुमार झा ने थानाध्यक्ष को बैंक की सुरक्षा व्यवस्था,सीसीटीवी कैमरे, सायरण बजाकर सायरण की स्थिति की जानकारी दी. यूको बैंक की सुरक