• पुलिसकर्मियों की हत्या मामले में जिला परिषद अध्यक्ष समेत सात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

    छपरा : सारण जिले के मढौरा में मंगलवार की शाम दारोगा और सिपाही की हत्या के बाद बुधवार की सुबह बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे छपरा पुलिस लाइन पहुंचे. यहां पहुंचने पर डीजीपी ने दोनों शहीद पुलिसकर्मियों के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर अंतिम सलामी दी. इस दौरान पुलिस लाइन में डीजीपी के साथ डीआईजी, जिलाधिकारी, आरक्षी अधीक्षक समेत तमाम पुलिस पदाधिकारी समेत शहीद के परिजनों के अलावा बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे.

  • बिहार: SIT टीम पर फायरिंग, दारोगा व सिपाही शहीद, लूट ले गये AK 47 और 9 MM की पिस्टल

    मढ़ौरा (सारण)/पटना : सारण जिले के मढ़ौरा मुख्य बाजार में बस स्टैंड के पास मंगलवार की शाम करीब 6:18 बजे पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआइटी) की गाड़ी पर अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी, जिससे दारोगा मिथिलेश कुमार और हवलदार फारूख अहमद की मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं, सिपाही रजनीश कुमार घायल हो गये.

  • सारण : अपराधियों की अंधाधुंध फायरिंग से थर्राया मढ़ौरा बाजार, दहशत

    मढ़ौरा (सारण) : मढ़ौरा बाजार में बस स्टैंड के पास अपराधियों ने डकैती मामले की जांच कर लौट रही पुलिसकर्मियों की गाड़ी पर मंगलवार की शाम अंधाधुंध फायरिंग की, जिससे बाजार में दहशत छा गया. दुकानदार दुकानें बंद कर भागने लगे. फायरिंग की आवाज सुन लोग जहां-तहां सिमट गये. सूचना है कि अपराधियों ने 17 राउंड फायरिंग की. अचानक हुई फायरिंग से दहशत का माहौल कायम हो गया. इस घटना को लेकर चर्चा है कि अपराधियों ने आधुनिक हथियारों से गोलीबारी की है.

  • छपरा : SIT पर फायरिंग, दारोगा व सिपाही शहीद, आश्रितों को 10-10 लाख मुआवजा व नौकरी

    छपरा : बिहार में छपरा के मढ़ौरा में अपराधियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. मढ़ौरा में मुख्य बाजार स्थित बस स्टैंड के पास मंगलवार की देर शाम एसआइटी पुलिस की गाड़ी पर अपराधियों ने गोलीबारी कर हमला कर दिया, जिसमें एसआइटी टीम के सब इंस्पेक्टर मिथिलेश कुमार साह और पुलिस बल के एक अन्य जवान महम्मद अफिरोज की गोलीबारी में घटना स्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि तीसरे जख्मी हवलदार रजनीश कुमार को जख्मी हालत में मढ़ौरा से रेफर कर दिया गया.

  • सारण : एक शव बरामद, तीन अपराधी गिरफ्तार

    दिघवारा (सारण) : दिघवारा व अकिलपुर थाना क्षेत्रों की सीमा पर रघुनाथपुर ककड़िया दियारे में सोमवार को रंगदारी वसूली को लेकर खूनी संघर्ष हुआ, जिसमें तीन लोगों की मौत होने आशंका है़ इनमें से एक शव इंदल सिंह का शव बरामद किया गया है़

  • नशे में धुत युवक ने किशोरी के साथ किया दुष्कर्म का प्रयास, पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज

    सारण : बिहार के सारण में दिघवारा थाना क्षेत्र के एक गांव में रविवार को 11 वर्षीया एक किशोरी के साथ उसी गांव के नशे में धुत एक युवक द्वारा दुष्कर्म करने का प्रयास करने का मामला प्रकाश में आया है. मिली जानकारी के मुताबिक उक्त आरोपित अकेले का लाभ उठाकर किशोरी के घर में घुस आया था और उक्त किशोरी के साथ दुष्कर्म का प्रयास करने लगा. इसी बीच परिजनों व ग्रामीणों के पहुंच जाने पर उसे पकड़ लिया गया. उसे बाद में पुलिस को सुपुर्द कर दिया.

  • सारण : चेक बाउंस मामले में खेसारी लाल हो सकते हैं गिरफ्तार

    रसूलपुर (सारण) : चेक बाउंस मामले में भोजपुरी अभिनेता खेसारी लाल को पुलिस गिरफ्तार कर सकती है. दूसरी तरफ खेसारी लाल पर केस करने वाले पीड़ित मृत्युंजयनाथ पांडेय की जमीन खरीद-बिक्री के क्रियाकलाप की भी पुलिस कुंडली खंगाल रही है.

  • रसूलपुर : भोजपुरी अभिनेता खेसारी लाल पर प्राथमिकी

    रसूलपुर : भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता व गायक रसूलपुर थाना क्षेत्र के धानाडीह गांव निवासी मंगरू यादव के पुत्र शत्रुघ्न कुमार उर्फ खेसारी लाल यादव पर 18 लाख रुपये का चेक बाउंस होने के मामले में असहनी गांव निवासी श्रीकृष्ण पांडेय के पुत्र मृत्युंजय नाथ पांडेय ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. प्राथमिकी में पीड़ित ने कहा है कि वह खरीदी गयी जमीन 22 लाख सात हजार रुपये में बिक्री के लिए तय की थी. इसकी रजिस्ट्री चंदा देवी पति शत्रुघ्न कुमार उर्फ खेसारीलाल यादव के नाम एकमा स्थित निबंधन कार्यालय में चार जून, 2019 को कर दी गयी.

  • भोजपुरी अभिनता खेसारीलाल पर प्राथमिकी दर्ज, जानें... पूरा मामला

    एकमा : भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता व गायक के खिलाफ बिहार में छपरा के एकमा में रसूलपुर थाना क्षेत्र के धानाडीह गांव निवासी मंगरू यादव के पुत्र शत्रुध्न कुमार उर्फ खेसारीलाल यादव पर 18 लाख रुपये के चेक बाउंस होने के मामले में असहनी गांव निवासी श्रीकृष्ण पांडेय के पुत्र मृत्युंजय नाथ पांडेय ने रसुलपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • छपरा :अंत्येष्टि में शामिल हाथी ने मचाया उत्पात, सहमे लोग

    डोरीगंज (छपरा) : सदर प्रखंड स्थित भिखारी ठाकुर के गांव कुतुबपुर में अंत्येष्टि में शामिल सनक गया और उत्पात मचाया़ जानकारी के अनुसार, चकिया गांव से बैंड बाजे व हाथी-घोड़े के साथ अंत्येष्टि का काफिला गुजर रहा था तभी जुलूस में शामिल एक हाथी सनक गया.

  • छपरा शहर के विकास पर 900 करोड़ होंगे खर्च : राजीव प्रताप रूडी

    पटना : विभिन्न विभागों के समन्वय से छपरा शहर की सभी योजनाओं को एक साथ शुरू किया जायेगा. छपरा शहर को मॉडल बनाया गया है, जिसके बाद सूबे के अन्य शहरों में इसे लागू किया जायेगा.

  • बिहार : छपरा में किशोरी के साथ हैवानियत, दो गिरफ्तार, तीसरे आरोपित की तलाश जारी

    छपरा : बिहार के छपरा में शहर के नगर थाना क्षेत्र के रौजा मोहल्ले में एक किशोरी के साथ दुष्कर्म करने तथा उसके गुप्तांग में लोहे का रॉड घुसेरे जाने की शर्मनाक घटना शनिवार को हुई है. हालांकि, पुलिस का कहना है कि इस मामले में पीड़िता के परिजनों का बयान दर्ज नहीं हो सका है. बेहोशी की हालत में परिजनों के द्वारा पीड़ित किशोरी को इलाज के लिए छपरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने गंभीर हालत में बेहतर इलाज के लिए पीड़िता को पटना स्थित पीएमसीएच रेफर कर दिया.

  • महिला शिक्षिका के साथ मनचले ने किया छेड़खानी का प्रयास और तभी...

    छपरा : बिहार में छपरा के बनियापुर में विद्यालय परिसर में अकेली महिला शिक्षिका को देख मनचले युवक ने छेड़खानी का प्रयास किया. मामला थाना क्षेत्र के मध्य विद्यालय धनगरहा का है. शिक्षिका के चीखने चिल्लाने पर मौके पर आये विद्यालय के छात्र व निकट के खेत में काम कर रहे मजदूरो के इक्कठे होने पर युवक भागने लगा. जिसे ग्रामीणों ने पकड़ कर लगभग एक घंटा तक बंधक बनाये रखा. हालांकि, पुलिस के आने की सूचना मिलते ही बंधक बना युवक ग्रामीणों को चकमा देकर भागने में सफल हो गया.

  • 39 लाख लोग लेंगे फाइलेरिया उन्मूलन दवा

    छपरा : फाइलेरिया उन्मूलन के लिए जिला सहित अन्य प्रखंडों में सर्वजन दवा सेवन कार्यक्रम (एमडीए) की शुरुआत की गयी. इस अवसर पर जिला सदर अस्पताल में सिविल सर्जन के साथ अन्य जिला स्वास्थ्य अधिकारियों ने फाइलेरिया की दवा सेवन कर कार्यक्रम की आधिकारिक शुरुआत की. इस अवसर पर जिला सिविल सर्जन डॉ. माधवेश्वर झा ने बताया फाइलेरिया पर प्रभावी नियंत्रण के लिए जिले में अगले 14 दिनों तक सर्वजन दवा सेवन कार्यक्रम चलाया जायेगा.

  • स्वस्थ शिशुओं की माताओं को किया गया पुरस्कृत

    छपरा : स्तनपान को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से जिले में एक अगस्त से विश्व स्तनपान सप्ताह मनाया जा रहा है. छपरा शहर के शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बेबी शो कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसका शुभारंभ सिविल सर्जन डॉ. माधवेश्वर झा ने किया. इस अवसर सभी बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया एवं स्वस्थ बच्चों की माताओं को पुरस्कृत किया गया.

  • दो कुख्यात समेत पांच अपराधियों को पुिलस ने पकड़ा

    छपरा : शहर के भगवान बाजार थाना क्षेत्र के ब्रह्मपुर मुहल्ले से अपराध की योजना बनाते हुए पांच कुख्यात अपराधकर्मियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार अपराधियों में दीपक महतो तथा दीपक राय कुख्यात हैं. इन सभी को अपराध की योजना बनाते हुए अवैध आग्नेयास्त्र एवं गोली के साथ गिरफ्तार किया गया है. इस संबंध में एसपी हरकिशोर राय ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पकड़े गये अपराधी दीपक महतो एवं दीपक राय पूर्व में भी एक दर्जन से अधिक लूट के कांडों में जेल जा चुके हैं.

  • महिला कैडेटों को दिया गया फायरिंग का प्रशिक्षण

    छपरा : लोकनायक जयप्रकाश इंजीनियरिंग कॉलेज में 7 बिहार बटालियन एनसीसी छपरा के तत्वावधान में चलाये जा रहे हैं सप्तम संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर के छठे दिन बुधवार को प्रशिक्षण परियोजना के तहत शारीरिक प्रशिक्षण छात्रों को दिया गया.

  • तीन पुलिस अधिकारियों को उपस्थित होने का आदेश

    छपरा (कोर्ट) : व्यवहार न्यायालय के जिला जज एवं एडीजे द्वितीय ने तीन पुलिस अधिकारियों को कोर्ट में सदेह उपस्थित हो स्पष्टीकरण देने का आदेश दिया है. साथ ही कहा है कि कोर्ट के आदेश का अनुपालन नहीं करने को लेकर क्यों न उनके विरुद्ध विधिनुकूल कार्रवाई की जाये.

  • 102 एंबुलेंस सेवाकर्मियों का प्रदर्शन

    छपरा : सदर अस्पताल में बुधवार को बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के आह्वान पर 102 एंबुलेंस सेवा ठप रही. इस संबंध में प्रदेश संयोजक मुबसिर हुसैन ने कहा कि जब तक सरकार हमारी मांगों पर सहमति मुहर नहीं लगाती है, तब तक सूबे के सभी 102 चालक व इएनटी कर्मचारी पूरी तरह से कार्य का बहिष्कार कर हड़ताल जारी रखेंगे. उन्होंने कहा कि हमारी प्रमुख मांगों में कर्मियों की सारी बकाया राशि का भुगतान, 12 घंटे ड्यूटी के बजाय आठ घंटे, साप्ताहिक अवकाश, प्रमुख त्योहारों में छुट्टी व अकारण हटाये गये कर्मियों को वापस लेना आदि प्रमुख हैं.

  • नवविवाहिता की हत्या का प्रयास, प्राथमिकी

    बनियापुर : महज एक बाइक के लिए एक माह पूर्व ब्याही गयी नवविवाहिता का उसके पति ने अपने परिजनों के साथ मिल हत्या का प्रयास किया. नवविवाहिता ने किसी तरह से ससुराल वालों के चंगुल से भाग अपनी जान बचायी. मामला थाना क्षेत्र के उस्ती का है. नवविवाहिता के पिता व जनता बाजार थाना क्षेत्र के मंगौली निवासी प्रभुनाथ मिश्रा ने स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज करा न्याय की गुहार लगायी है.

  • पंचायत में आरटीपीएस काउंटर का उद्घाटन

    डोरीगंज (छपरा) : जनकल्याणकारी योजनाओं तथा लोक सेवाओं का लाभ लोगों को पंचायतवार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से पंचायती राज विभाग के निर्देशानुसार सदर के फकुली पंचायत भवन में बुधवार को आरटीपीएस केंद्र का शुभारंभ किया गया.

  • जदयू विधि प्रकोष्ठ के अध्यक्ष व पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा

    छपरा (कोर्ट) : व्यवहार न्यायालय के जदयू विधि प्रकोष्ठ की बैठक वरीय अधिवक्ता तारकेश्वर प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को हुई. बैठक में उपस्थित प्रकोष्ठ के अध्यक्ष प्रियरंजन सिंह समेत सभी पदाधिकारियों ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35 ए को समाप्त करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल

  • सुषमा स्वराज के निधन पर लोग मर्माहत, दी श्रद्धांजलि

    छपरा : पूर्व विदेश मंत्री व भाजपा की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज के निधन पर जिले के लोगों ने शोक व्यक्त किया है. भाजपा जिला इकाई के द्वारा बुधवार को शोकसभा आयोजित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी. सभा की अध्यक्षता रमेश प्रसाद ने की.

  • सुप्रीम कोर्ट के आदेश का नहीं हो रहा पालन

    छपरा (सदर) : सर्वोच्च न्यायालय द्वारा पारित न्यायादेश के आलोक में गठित समिति द्वारा विधवाओं की जमीन रजिस्ट्री कराने के पूर्व अनुमंडल पदाधिकारी या उनके समकक्ष पदाधिकारी की रिपोर्ट जारी होती है. इसमें उनके द्वारा यह रिपोर्ट निबंधन कार्यालय को दी जायेगी कि संबंधित विधवा बिना दबाव या जोर जबर्दस्ती के अपनी संपत्ति बेच रही है.

  • परिवार नियोजन पखवारे में 458 महिलाओं ने कराया बंध्याकरण

    छपरा : सारण जिले में परिवार नियोजन पखवारे के दौरान 458 महिलाओं ने बंध्याकरण कराया है. वहीं चार पुरुषों की नसबंदी भी की गयी है. सोनपुर में सबसे ज्यादा 42 बंध्याकरण किया गया है. जनसंख्या स्थिरता पखवारा 11 से 31 जुलाई तक चलाया गया.

  • सरकारी कर्मियों को दें सुरक्षा, पंचायत सचिव की बरामदगी को ले गोपगुट का महाधरना

    छपरा (सदर) : जलालपुर प्रखंड के पंचायत सचिव हरेराम यादव की 40 दिनों से ज्यादा समय बीतने के बावजूद बरामदगी नहीं होने से नाराज अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ गोपगुट ने मंगलवार को नगरपालिका चौक पर महाधरना का आयोजन किया. धरना को संबोधित करते हुए राज्य कमेटी के मुख्य संरक्षक महेंद्र राय ने कहा कि सरकारी कर्मियों को सुरक्षा दें. इस अवसर पर कर्मचारी नेताओं ने कहा कि सरकार कर्मचारियों के प्रति पूर्णत: संवेदनशील नहीं है.

  • लूट के पिकअप के साथ दो बदमाश धराये

    बिदुपुर/सारण : सारण जिले के दरियापुर से लूटे गये पेंट लोड पिकअप वैन को पुलिस ने हाजीपुर-जंदाहा एनएच के देवा चौक के समीप से बरामद कर लिया है. पुलिस ने मौके से दो लुटेरों को भी गिरफ्तार किया है, साथ ही एक स्कॉर्पियो को भी जब्त कर लिया है.

  • छपरा : आर्केष्ट्रा से असम की 9 लड़कियों को पुलिस ने कराया मुक्त, अश्लील गानों पर डांस के लिए दबाव बनाने का लगाया आरोप

    सीवान/छपरा : पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा ने मंगलवार को सीवान-छपरा जिले के सीमावर्ती मशरख थाने के बंसोही गांव में छापेमारी कर बंधक बनाकर रखी गयी असम की नौ लड़कियों को एक मकान से मुक्त कराया. लड़कियों को मुक्त कराने के बाद पुलिस ने उनके घर वालों को बरामद होने की सूचना दे दिया है. अपनी लड़कियों को वापस ले जाने के लिए परिजन सीवान आ रहें है.

  • सियालदह-बलिया एक्सप्रेस में महिलाओं से छेड़खानी, विरोध करने पर यात्रियों से मारपीट

    छपरा : सियालदह से बलिया जा रही सियालदह एक्सप्रेस में मंगलवार को महिला यात्रियों से छेड़छाड़ का मामला प्रकाश में आया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार देसरी स्टेशन पर 10,15 की संख्या में कुछ असामाजिक तत्व ट्रेन के एस 7 बोगी में चढ़ गये जिसके बाद सफर कर रहे यात्रियों को के साथ मारपीट व महिलाओं के साथ अमानवीय व्यवहार उन लोगों द्वारा किया गया.

  • हरिहर क्षेत्र में गूंजता रहा बोलबम का नारा

    सोनपुर : सावन की तीसरी सोमवारी को जलाभिषेक करने वाले श्रद्धालुओं का सोमवार की अहले सुबह से ही बाबा हरिहर नाथ मंदिर पहुंचना शुरू हो गया था. पुरुष व महिला श्रद्धालुओं के साथ छोटे बच्चे भी बड़ों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर जयघोष करते हुए नजर आ रहे थे. इस दौरान बोल बम के जयघोष से संपूर्ण हरिहर क्षेत्र सोनपुर का इलाका गुंजायमान रहा. सोमवार सुबह से ही क्षेत्र में गेरुआ रंग से रंगे कांवरियों का पहलेजा घाट से जल लेकर बाबा हरिहर नाथ मंदिर मे आगमन शुरू हो चुका था.

  • नाचते-गाते जलाभिषेक के लिए रवाना हुए श्रद्धालु

    बनियापुर : जैसे-जैसे सावन का महीना समाप्ति की ओर अग्रसर हो रहा है, वैसे-वैसे श्रद्धालु भक्तों का उत्साह भी बढ़ता ही जा रहा है. श्रावण की तीसरी सोमवारी को लेकर भक्तो में गजब का उत्साह दिखा. अहले सुबह से ही महेंद्रनाथ, ढोढ़नाथ सहित कई अन्य शिवलिंगों पर जलाभिषेक को लेकर अलग-अलग युवाओं की टोली द्वारा बैंड-बाजे और डीजे की धुन पर झूमते-गाते पैदल यात्रा प्रारंभ की गयी.

  • तीसरी सोमवारी पर शिवालयों में भक्तों ने किया जलाभिषेक

    छपरा : सावन की तीसरी सोमवारी पर शहर के विभिन्न शिवालयों और मंदिरों में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा. सुबह से भगवान शंकर को जलाभिषेक करने के लिए भक्तों का तांता लगा रहा. दूसरी सोमवारी की तुलना में मौसम का मिजाज दिन भर भक्तों की परीक्षा लेता रहा. पिछली सोमवारी को मौसम अनुकूल था.

  • मार्मिक क्षणों का भी गवाह बना प्रतिभा सम्मान समारोह

    छपरा : प्रभात खबर के प्रतिभा सम्मान समारोह में कई क्षण अति उत्साहित करने और मार्मिक करने वाले भी आये. जैसे ही इंटरमीडिएट में जिले की टॉपर प्रतिमा कुमारी को सम्मानित करने की बारी आयी मंच मार्मिक हो उठा. प्रतिमा के परिचय में उसके विद्यालय उत्क्रमित हाइस्कूल गंडामन, मशरक का जिक्र आते ही गंडामन हादसे की याद ताजा हो उठी.

  • छपरा : स्कूल की छत पर मिला युवक का क्षत-विक्षत शव, इलाके में सनसनी

    छपरा : सारण जिले के इसुआपुर थाना क्षेत्र के विद्यालय के पहले तल्ले पर एक युवक की लाश मिलने से शुक्रवार की सुबह सनसनी फैल गयी. घटना की सूचना मिलने पर आसपास के लोग मौके पर पहुंच गये. इससे यहां भीड़ लग गयी. वहीं, घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गयी है.

  • पोखरों के अस्तित्व को बचाने में जुटे युवा

    छपरा : शहर में जो महत्वपूर्ण कार्य सरकारी बाबुओं को कराना चाहिए, वो काम यहां के युवा जीतोड़ मेहनत करके कर रहे हैं. छपरा में स्थित कई पोखरे अब अस्तित्व खोने के कगार पर आ गये हैं. इन्हीं पोखरोंं को अब यहां के जिम्मेदार युवा बचाने की जद्दोजहद में जुट गये हैं.

  • पोखरों के अस्तित्व को बचाने में जुटे युवा

    छपरा : शहर में जो महत्वपूर्ण कार्य सरकारी बाबुओं को कराना चाहिए, वो काम यहां के युवा जीतोड़ मेहनत करके कर रहे हैं. छपरा में स्थित कई पोखरे अब अस्तित्व खोने के कगार पर आ गये हैं. इन्हीं पोखरोंं को अब यहां के जिम्मेदार युवा बचाने की जद्दोजहद में जुट गये हैं.

  • मकान मालिक ही निकला लाइनर

    छपरा : छपरा की रेलवे कॉलोनी में कपड़ा व्यवसायी से छह लाख के लूट मामले का सारण पुलिस ने उद्भेदन कर दिया है. उस घटना को अंजाम देने वाले में से दो अपराधियों को पुलिस ने तीन दिन के भीतर गिरफ्तार कर लिया है. सारण एसपी हर किशोर राय ने प्रेसवार्ता करते हुए इसकी जानकारी दी.

  • बंधन बैंक के कर्मी को गोली मार 80 हजार लूटे

    मकेर : मकेर बाजार स्थित बंधन बैंक के कर्मचारी से मुजफ्फरपुर जिले के पारू थाना क्षेत्र के कमलपुरा कोठी गांव के समीप अपराधियों ने गोली मारकर जख्मी कर दिया. कर्मचारी को जख्मी करने के बाद अपराधियों ने बैग में रखे 80 हजार रुपये एवं दो मोबाइल लूट लिये.

  • दो बच्चियों की मौत से गम में डूबा गांव

    दाउदपुर (मांझी) : पोखरे में स्नान करने के दरम्यान दो बच्चियों को डूबते देख साथ गये अन्य बच्चों के शोर मचाने पर आसपास के लोग बचाव के लिए दौड़े. दर्जनों लोगों ने गहरे पोखरे में छलांग लगायी और डूबे बच्चों की खोजबीन शुरू की. जलमग्न पोखरे में अधिक गहराई होने के कारण बच्चों को ढूंढ़ने में काफी देर हुई. तब तक डूबी बच्चियों ने पानी के अंदर ही दम तोड़ दिया.

  • नारायणी गंगा महाआरती : महा आरती देखने के लिए उमड़े श्रद्धालु

    सोनपुर : सावन माह के अवसर पर हरिहर क्षेत्र सोनपुर में पुल घाट के समीप आयोजित नारायणी गंगा महाआरती को देखने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे. सोनपुर के समाजसेवी माधवेंद्र कुमार सिंह उर्फ माधो बाबू के सौजन्य से आयोजित महाआरती में कर्णप्रिय बज रहे संगीत ''मानो तो मैं गंगा मां हूं, ना मानो तो... सहित अन्य भक्ति गीतों व डमरू के डम-डम की तान पर वहां मौजूद सभी लोग मंत्रमुग्ध हो उठे.

  • रुद्राभिषेक का संपन्न हुआ सामूहिक अनुष्ठान

    मांझी : सावन की शिवरात्रि के पावन अवसर पर स्थानीय प्रसिद्ध मधेश्वर नाथ मंदिर परिसर में सामूहिक रुद्राभिषेक अनुष्ठान संपन्न हुआ. आचार्य पंडित गोविंद दास शास्त्री, रंजीत शास्त्री दुबे, अमित कुमार मिश्रा, रिपु मिश्रा तथा श्रीराम मिश्रा आदि वेदपाठी ब्राह्मणों के संयोजकत्व में सैकड़ों लोग यजमान बने.

  • सदस्यता अभियान के लिए लगा कैंप

    छपरा : भारतीय जनता पार्टी द्वारा छपरा शहर में विभिन्न स्थानों पर कैंप लगाकर सदस्यता अभियान चलाया गया. सदस्यता अभियान कैंप में विशेष रूप से शामिल प्रदेश भाजपा के महामंत्री प्रमोद चंद्रवंशी ने कहा कि छपरा शहर में लगाये गये सदस्यता कैंप में सभी वर्गों के लोग सदस्य बन रहे हैं.

  • हुजूर, पैरों में अब बल नहीं बचा, कब तक थाने का चक्कर लगाऊं

    ए हुजूर कब तक थाने के चक्कर लगाईं, अब हिम्मत जवाब दे ता, पैरों में अब बल नइखे बचल. प्रखंड के मिश्रवलिया गांव की 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला महादेवी गत चार दिनों से स्थानीय थाने में फरियाद लगाने पहुंच रही हैं. इन वेदना भरे शब्दों से थाने में मौजूद पुलिस पदाधिकारियों से अपनी समस्या कहते नजर आती हैं.

  • गड़खा में दहेज के लिए बहू की हत्या, प्राथमिकी दर्ज

    थाना क्षेत्र के फुरसतपुर गांव में एक नवविवाहिता सरस्वती देवी को दहेज के लिए ससुराल वालों द्वारा जलाकर मार देने एवं शव को कहीं छिपा देने का मामला प्रकाश में आया है. सरस्वती देवी की शादी 2018 में फुरसतपुर गांव निवासी श्रीभगवान राय के पुत्र ओमप्रकाश राय उर्फ भोला के साथ हुई थी.

  • जलालपुर में आपसी विवाद में हुई तलवारबाजी, छह लोग घायल

    जलालपुर :कोपा थाने के चतरा गांव में आपसी विवाद को लेकर हुई तलवारबाजी में आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. जख्मी लोगों काे इलाज के लिए छपरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार कोपा के चतरा गांव में दो पक्षों के बीच पूर्व में किसी मामले को लेकर सोशल मीडिया पर बकझक हो गयी थी.

  • बेटियों को शिक्षित करने का लिया जायेगा संकल्प

    छपरा : भारत की संस्कृति व परंपराओं के माध्यम से बेटियों की शिक्षा, स्वास्थ्य एवं उनके सशक्तीकरण के लिए समाज को जागरूक करने के उद्देश्य से लाडली कन्या पूजन नाम से एक जन आंदोलन शुरू किया जायेगा. इस जन आंदोलन को आगे बढ़ाते हुए फेस ऑफ फ्यूचर इंडिया की ओर से 9 अगस्त सारण जिले में अवस्थित कोहबारवां गांव की बेटियों को पूर्ण विधि-विधान व गंगाजल से चरण धोकर पुष्प वर्षा सहित पूजन किया जायेगा.

  • सारण : तालाब में डूबने से सात बच्चों की हुई मौत, दो बचाये गये, सीएम ने 4-4 लाख मुआवजा देने का दिया निर्देश

    इसुआपुर के डोइला जोका चंवर में नहाने के दौरान हादसा इसुआपुर (सारण) : सारण जिले के इसुआपुर थाने के डोइला जोका चंवर में अवैध रूप से खोदे गये पोखर में रविवार को डूबने से सात बच्चों की मौत हो गयी, जबकि दो बच्चों को बचा लिया गया. दोनों का इलाज इसुआपुर पीएचसी में चल रहा है. घटना के बाद डोइला नट बस्ती में कोहराम मचा हुआ है.

  • बिहार : छपरा में सड़क किनारे मिट्टी की कटाई से बने गड्ढे में डूबे 9 बच्चों में 7 की मौत

    छपरा : बिहार में सारण जिला के इसुआपुर थाना क्षेत्र के डोइला गांव में सड़क किनारे मिट्टी की कटाई से बने गड्ढे में डूबे 9 बच्चों में सात की मौत हो गयी. मृतक बच्चों में डोइला गांव के मुन्ना नट का पुत्र राजा नट और टीमल नट, जितेंद्र नट का पुत्र चिंटू नट, राजू नट उर्फ किशा नट का पुत्र सूरज नट और चंदन नट, शिवपूजन नट का पुत्र सत्यम नट, बिरेंद्र नट का पुत्र अर्जुन नट बताया जा रहा है. सभी मृतक बच्चों की उम्र छः साल से लेकर बारह साल के बीच है.

  • 12 वर्षीय लड़की के साथ झोला छाप डॉक्टर ने की छेड़खानी, गिरफ्तार

    छपरा : बिहार में छपरा के दरियापुर में डेरनी थाना के जितवारपुर बाजार के एक झोला छाप डॉक्टर ने एक नाबालिग लड़की के साथ इलाज के बहाने छेड़छाड़ करने का प्रयास किया. डॉक्टर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार शहरछपरा गांव से एक 12 वर्षीया लड़की अपनी दादी के साथ कान दिखाने जितवारपुर बाजार स्थित डॉक्टर शिव कुमार यहां पहुंची तो डॉक्टर ने लड़की को रोगी देखने वाला बेड पर सुला कर पूरे शरीर पर मलहम लगाते हुए कुछ अश्लील हरकत की.

  • छपरा : गांव के चौपाल पर विशुनी की वीरता की होती है चर्चा, आज भी नम हो जाती हैं आंखें

    छपरा :कारगिल युद्ध में शहीद हुए फील्ड रेजिमेंट के नायक विशुनी राय को कारगिल विजय दिवस के अवसर पर याद कर सारण जिला गौरवान्वित हो रहा है. उनकी शहादत को याद करते हुए आज भी उनके गांव के लोग तथा परिजनों की आंखें नम हो जाती हैं. सारण जिले के मकेर प्रखंड के बथुई गांव के सपूत विष्णु राय कारगिल युद्ध के दौरान शहीद हो गये थे.

  • पिठौरी की घटना सुलझाने के बदले कुछ गैर जिम्मेदारों की हरकतें आग सुलगाने वाली

    छपरा (सदर) : बनियापुर थाने के पिठौरी नंदलाल टोले में रविवार की रात पशु चोरी के आरोप में ग्रामीणों की भीड़ द्वारा तीन व्यक्तियों को पीट-पीट कर मौत के घाट उतारने की घटना अब आस-पास के गांवों में गुटों के आधार पर आपसी दुश्मनी का रूप ले रही है.

  • नाबालिग से दुष्कर्म मामले में कैद व जुर्माने की सजा

    छपरा (कोर्ट) : शौच के लिए खेत में गयी एक किशोरी को जबरन उठा कर सुनसान जगह पर ले जाने और उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने के मामले में आरोपित बनाये गये युवक को न्यायालय ने सजा सुनायी है. पॉक्सो के विशेष न्यायाधीश उदय कुमार उपाध्याय ने मढ़ौरा थाना कांड संख्या 5/18 के पॉक्सो वाद संख्या 55/18 में सजा के बिंदु पर सुनवाई की. बचाव पक्ष के अधिवक्ता वीरेश कुमार चौबे ने आरोपित को कम से कम सजा देने की, तो वहीं सरकार की ओर से पीपी सुरेंद्र नाथ सिंह और सहायक अश्विनी कुमार ने उसे कड़ी सजा सुनाने का आग्रह किया. दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद न्यायाधीश ने आरोपित मढ़ौरा थाना क्षेत्र के सिहोरिया निवासी देवकुमार राय को 8 पॉक्सो एक्ट के तहत 3 वर्ष सश्रम कैद व 10 हजार जुर्माना, जिसे नहीं देने पर एक माह अतिरिक्त की सजा सुनायी है. ज्ञात हो कि उक्त मामले में दोनों पक्षों से सुलह भी की गयी थी. बताते चलें कि पीड़िता की मां ने 5 जनवरी, 2018 को मढ़ौरा थाने में एक प्राथमिकी दर्ज करायी थी. इसमें देवकुमार तथा बाबू साहेब राय को अभियुक्त बनाया था. आरोप में कहा था कि उसकी 14 वर्षीया पुत्री 4 जनवरी की संध्या शौच के लिए खेत में गयी थी, जहां से दोनों ने उसे जबरन बाइक पर बैठा लिया. इसके बाद बंगला गाछी के सुनसान जगह पर ले गये और देवकुमार ने उसके साथ दुष्कर्म किया. वे लोग अपनी पुत्री को ढूंढ़ते हुए वहां पहुंचे, तो उनलोगों को देख दोनों भाग गये. इस मामले में दोनों आरोपितों पर न्यायालय में अलग-अलग मामला चल रहा है.

  • रेलवे से मिले आश्वासन के बाद अनशन समाप्त

    छपरा : छपरा-सीवान रेलखंड के कोपा सम्हौता स्टेशन के समीप बगही गांव जाने वाले अंडरपास में जलजमाव को लेकर जारी अनशन पांचवें दिन समाप्त हो गया. रेल प्रशासन ने अनशनकारियों की मांग पर संज्ञान लेते हुए अंडरपास में लगे जलजमाव को मशीन लगा कर हटाने का निर्णय लिया है.

  • अमनौर में आपसी रंजिश में युवक को मारी गोली

    अमनौर : स्थानीय थाना क्षेत्र के अमनौर बाजार में गोलीबारी की घटना में 19 वर्षीय युवक गंभीर रूप से घायल हो गये. घायल युवक अमनौर हरनरायण गांव निवासी रमेश कुमार सोनी का पुत्र अंकित कुमार बताया गया है. उसे गंभीर स्थिति में उपचार पटना ले जाया गया है. घटना का कारण दोस्ती में रंजिश बताया गया है.

  • महिला को मारपीट कर किया घायल

    तरैया : डुमरी छपिया गांव में दरवाजे पर बैठी महिला के साथ मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध घायल महिला के पुत्र मनोज महतो ने तरैया थाने में मारपीट की एक प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसमें कहा गया है कि दरवाजे पर बैठे थे कि शिव शंकर महतो मेरी मां के साथ गाली गलौज कर रहे थे.

  • हल्की बारिश में ही सड़कों का निकला दम

    छपरा : नगर निगम शहर में सफाई व जलनिकासी की व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए महीने में 35 से 40 लाख रुपये तक खर्च कर रहा है. उसके बावजूद शहर के अधिकतर मुहल्लों की स्थिति नारकीय बनी हुई है. शहर में कुल 45 वार्डों में प्रति वार्ड पांच सफाईकर्मी नियुक्त किये गये हैं. संसाधन व कर्मियों का अभाव वार्ड की व्यवस्था पर असर डालता है.

  • छपरा (कोर्ट) : आपसी रंजिश में दो सहोदर भाइयों की हत्या कर देने या गलत हाथों में बेच देने के उद्देश्य से अपहरण कर लिये जाने का एक मामला प्रकाश में आया है. मामला इसुआपुर थाना क्षेत्र के निपनिया गांव क

    जमुई :जिले के अलीगंज बाजार में मॉब लिंचिंग के एक मामले में भीड़ ने गोली मारकर भाग रहे एक युवक की पीट कर हत्या कर दी. इसके बाद मृतक के परिजन व ग्रामीण आक्रोशित हो गये तथा अलीगंज बाजार में पथराव, तोड़फोड़ व आगजनी कर दी. पूरे इलाके में तनाव व्याप्त है. जानकारी के अनुसार चंद्रदीप थाना के अलीगंज बाजार में बुधवार को आक्रोशित भीड़ ने एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी.

  • स्कूल से घर आ रहे दो भाइयों के अपहरण का मामला दर्ज

    छपरा (कोर्ट) : आपसी रंजिश में दो सहोदर भाइयों की हत्या कर देने या गलत हाथों में बेच देने के उद्देश्य से अपहरण कर लिये जाने का एक मामला प्रकाश में आया है. मामला इसुआपुर थाना क्षेत्र के निपनिया गांव का है, जहां के निवासी जुगेश महतो के दो पुत्रों 11 वर्षीय प्रिंस कुमार और 8 वर्षीय प्रियांशु कुमार का उस वक्त मुख्य सड़क से अपहरण कर लिया गया, जब वह राजकीय मध्य विद्यालय निपनिया से पढ़ कर अन्य बच्चों के साथ अपने घर आ रहे थे.

  • छपरा : पुलिस पर हमला, दो जवान घायल, मॉब लिंचिंग से नाराज असामाजिक तत्वों ने पीटा

    छपरा (भोजपुर) : पिछले दिनों मॉब लिंचिंग में मारे गये तीन लोगों से नाराज अासामजिक तत्वों ने एक बैंक कर्मी को बनियापुर के मिर्जापुर में पिटाई कर दी.

  • कोर्ट में फर्जीवाड़ा करने वाले दो पर प्राथमिकी

    छपरा (कोर्ट) : न्यायालय में फर्जी बेलर बन कर जमानतदार बनने के मामले प्रायः सुनने को मिल जाते हैं, परंतु फर्जी आरोपित बनकर सीजेएम के समक्ष उपस्थित होने व जमानत प्राप्त करने का दुस्साहस करने की एक घटना हुई है. मामला सीजेएम न्यायालय का है, जहां दो फर्जी व्यक्ति दूसरे के स्थान पर खड़े होकर जमानत प्राप्त करने का प्रयास कर रहे थे कि उनकी पोल खुल गयी. दोनों न्यायालय कक्ष के इजलास से भाग खड़े हुए.

  • हिंगोरा अपहरण मामले के दो आरोपितों ने किया सरेंडर

    छपरा (कोर्ट): गुजरात के उद्योगपति के पुत्र सोहैल हिंगोरा के अपहरण एवं करोड़ों की फिरौती लेकर रिहा करने के मामले में सीआइडी द्वारा जांचोपरांत बनाये गये अभियुक्तों में से दो ने न्यायालय में आत्मसमर्पण किया.

  • 25 से सहायिका, सेविका बहाली के लिए आमसभा

    छपरा (सदर : . विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों में सहायिका, सेविका की नियुक्ति की प्रक्रिया के लिए 25 जुलाई से आमसभा का आयोजन किया जायेगा. आमसभा में ही चयनित सेविका, सहायिकाओं को नियुक्ति पत्र उपलब्ध कराया जायेगा. ये बातें डीएम सुब्रत कुमार सेन ने समाहरणालय सभा कक्ष में सीडीपीओ एवं महिला पर्यवेक्षिका के साथ समीक्षा बैठक करते हुए कहीं. डीएम ने कहा कि जिला के सभी 21 परियोजना कार्यालय को उनके क्षेत्र के अंतर्गत आमसभा की सूची उपलब्ध करा दी गयी है. आमसभा का आयोजन निर्धारित को अनिवार्य रूप से कराना होगा.

  • लापता पंचायत सचिव की बरामदगी नहीं होने से बढ़ा रोष

    छपरा (सदर) : रिविलगंज प्रखंड के भादपा गांव निवासी व जलालपुर प्रखंड के पंचायत सचिव हरेराम यादव के विगत 24 दिनों से रहस्यमय ढंग से मुखिया आवास से लापता होने तथा अब तक बरामदगी नहीं होने के बाद अब विभिन्न कर्मचारी संगठन तथा राजनीतिक दलों के द्वारा प्रशासन को सूचित कर धरना-प्रदर्शन की घोषणा कर दी गयी है. कर्मचारी संघों एवं राजनीतिक दलों के नेताओं का आरोप है कि लापता पंचायत सचिव की बरामदगी में पुलिस व प्रशासनिक महकमा उदासीन है.

  • छपरा-पटना मार्ग पर फिर लगा जाम

    डोरीगंज (छपरा) : छपरा-पटना मुख्य मार्ग पर आये दिन भीषण महाजाम की त्रासदी झेल रहे लोगों को सोमवार की सुबह धूप से तो राहत मिली, किंतु लोगों को जाम से निजात नहीं मिली. आलम ऐसा कि लोग शहर के साढ़ा नेवाजी टोला चौक से लेकर भिखारी चौक लाल बाजार व डोरीगंज के बीच लोग दिन भर जाम से जूझते नजर आये. इस दौरान हल्की बारिश के कारण लोगों की समस्या कहीं-कहीं बेहद गंभीर दिखी.

  • पिठौरी नंदलाल टोले में हिरासत से मुक्त होने के बाद पत्नी का किया अंतिम संस्कार

    बनियापुर : थाना क्षेत्र के पिठौरी नंदलाल टोले में हुए तिहरे हत्याकांड में गिरफ्तार दो पुत्रों एवं पुत्रवधू एवं पति काे पुलिस हिरासत में रखने का सदमा बर्दाश्त नहीं करने के कारण किसमातो देवी की मौत हार्ट अटैक से हो गयी थी. किसमातो देवी का अंतिम संस्कार पति राजबली राम के पुलिस हिरासत से मुक्त होने के बाद किया गया.

  • स्टाफ की कमी से ठप हुआ नगरा डाकघर में कामकाज

    नगरा : डाकघर में स्टाफ की कमी के कारण कई दिनों से रुपयों की जमा-निकासी का भी काम बंद है. इस कारण जरूरतमंदों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. डाकघर की व्यवस्था बदहाल हो गयी है. कभी इंटरनेट की खराबी, तो कभी स्टाफ की भारी कमी के कारण लोगों के जरूरी कामकाज नहीं हो पा रहे हैं.

  • छपरा में पशु चोरी करने के आरोप में तीन युवकों की पीट-पीट कर हत्या

    छपरा/बनियापुर : बनियापुर थाना क्षेत्र के पिठौरी गांव स्थित नंदलाल टोले में गुरुवार की देर रात पशु चोरी करने के आरोप में तीन युवकों की ग्रामीणों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी. मृतकों की पहचान बनियापुर थाना क्षेत्र के पैगंबरपुर निवासी नौशाद कुरैशी (35), राजू नट (30) और कन्हौली के विदेशी नट (20) के रूप में की गयी है.

  • बिहार : छपरा जिले में पशु चोरी के आरोप में तीन युवकों की पीट-पीट कर हत्या, परिजनों का अस्पताल में हंगामा

    छपरा : जिले के बनियापुर थाना क्षेत्र के पिठौरी गांव में चोरी के आरोप में तीन युवकों की ग्रामीणों द्वारा पीट-पीट कर हत्या कर देने का मामला सामने आया है. घटना गुरुवार रात की बतायी जा रही है. मृतकों की पहचान बनियापुर थाना क्षेत्र के पैगंबरपुर निवासी नौशाद कुरैशी, राजू नट तथा कन्हौली के विदेशी नट के रूप में की गयी है.

  • कूड़ा फैलाने वाले व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर लगेगा जुर्माना

    छपरा : छपरा नगर निगम की मेयर प्रिया सिंह की अध्यक्षता में गुरुवार को बोर्ड की बैठक का आयोजन किया गया. निगम सभागार में आयोजित बैठक लगभग चार घंटे तक चली. इस दौरान बोर्ड ने शहर को लेकर कई अहम फैसले लिये. साथ ही साथ बैठक में तमाम नगर निगम पदाधिकारी के साथ-साथ सभी वार्ड पार्षद उपस्थित रहे. इस अवसर पर पिछली बार की हुई बैठक की संपुष्टि की गयी.

  • गर्भवतियों को मिलेगी बेहतर सुविधा

    छपरा : महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सीग्रीवाल ने लोकसभा में किसानों की समस्या उठाते हुए अपने क्षेत्र में मेगा फूड पार्क की स्‍थापना करने की मांग की. नियम 377 के अधीन सूचना के अंतर्गत मामला उठाते हुए उन्होंने कहा कि बिहार एक पिछड़ा राज्य है. उसमें भी महाराजगंज अत्यंत पिछड़ा है. इसका सबसे अधिक असर किसानों पर होता है. उन्होंने कहा कि किसानों की आय को दोगुना करने और उनके जीवन स्तर को सुधारने के प्रति सरकार संकल्पबद्ध है.

  • नहाने के दौरान तीन डूबे एक की मौत, दो बचे

    छपरा/दिघवारा : छपरा-हाजीपुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 19 की बदहाली पर प्रभात खबर में छपी लगातार रिपोर्टों ने अपना असर दिखाया है. खबर छपने के बाद अब इस सड़क की बदहाली की गूंज लोकसभा में सुनने को मिली. सड़क की बदहाली पर लगातार छपी रिपोर्टों को पूर्व केंद्रीय मंत्री व सारण के सांसद राजीव प्रताप रूडी ने गंभीरता से लिया और सोमवार को उन्होंने लोकसभा में एनएच 19 की समस्या को विस्तार से सदन के समक्ष रखा.

  • कैदियों के बीच बंटे चश्मे

    छपरा : छपरा मंडल कारा में बंद 50 कैदियों के बीच मंगलवार को रोटरी क्लब ने चश्मे का वितरण किया. इन 50 कैदियों की जांच पूर्व में रोटरी क्लब के द्वारा ही की गयी थी. इनमें इन कैदियों में दृष्टि दोष पाया गया था. इसके बाद रोटरी क्लब ने इन कैदियों को जांच के पश्चात चश्मा प्रदान किया. छपरा मंडल कारा में मंगलवार को एक समारोह का आयोजन किया गया. इसमें मुख्य अतिथि के रूप में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी नूर सुल्ताना मौजूद रहीं.

  • चंवर के गड्ढे में डूबने से तीन चचेरे भाइयों की गयी जान, गांव में मातम

    दरियापुर : डेरनी थाना क्षेत्र के पुरनाडीह गांव स्थित चंवर के गड्ढा में स्नान करने के दौरान गहरे पानी में चले जाने से तीन किशोरों की मौत डूबने से हो गयी. तीनों किशोर आपस में चचेरे भाई लगते थे. तीन किशोरों को मौत की खबर गांव में पहुंचते ही हाहाकार मच गया और घटनास्थल पर सैकड़ों लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गयी.

  • कांवरियों की सुरक्षा के लिए विशेष इंतजाम

    छपराछ : बुधवार से श्रावण मास की शुरुआत हो रही है. ऐसे में बोल बम व हर हर महादेव के जयकारों से पूरा शहर भक्तिमय हो गया है. कावरियों कि भीड़ भी छपरा रेलवे जंक्शन पर भी देखने को मिल रही है. जहां एक तरफ कांवरियों की भीड़ से पूरा प्लेटफॉर्म खचा खच भरा पड़ा है. वहीं सुरक्षा के दृष्टिकोण से आरपीएफ व जीआरपी ने संयुक्त रूप से कांवरियों की सुरक्षा की भी व्यवस्था की है.

  • नगर पर्षद घोटाले की जांच रिपोर्ट कोर्ट की फाइल में नहीं

    छपरा(कोर्ट) : नगर पर्षद में चार वर्ष पूर्व हुए 56 लाख 72 हजार 404 रुपये के घोटाले में तत्कालीन नगर थानाध्यक्ष ने जांच की थी और जांच रिपोर्ट कार्यपालक पदाधिकारी को सौंपा था. परंतु आश्चर्य की बात है कि उनकी रिपोर्ट कोर्ट के अभिलेख में मौजूद नहीं है.

  • रोटरी सारण का 15वां पदस्थापना समारोह िकया गया आयोजित

    छपरा : रोटरी सारण का 15वां पदस्थापना समारोह सह रोट्रेक्ट सारण सिटी का दूसरा पदस्थापना समारोह पार्टी क्लब में आयोजित हुआ. कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि रोटरी के मंडलाध्यक्ष गोपाल खेमका ने दीप प्रज्वलित कर किया.

  • नाबालिग के साथ अधेड़ ने किया दुष्कर्म, गांव में तनाव

    छपरा : बिहार के छपरा में मांझी थाना क्षेत्र के महुई गांव में सातवीं कक्षा की छात्रा के साथ उसी गांव के एक अधेड़ व्यक्ति ने रविवार की शाम अपने घर में ले जाकर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. आरोपित मिथिलेश कुमार मिश्र ने छात्रा को बहला कर अपने घर बुला कर उसके साथ दुष्कर्म किया.

  • चलती स्कार्पियो से 23 वर्षीय शादीशुदा महिला को फेंका, इलाज के दौरान मौत

    छपरा : बिहार में छपरा के अमनौर में स्थानीय थाना क्षेत्र के एसएच 104 अमनौर-भेल्दी मुख्य पथ अमनौर चौक से महज सौ गज की दूरी पर थाना रोड पर चलती स्कार्पियो गाड़ी से एक 23 वर्षीय शादीशुदा महिला को गंभीर हालत में फेंक कर फरार होने की घटना से सनसनी फैल गयी. घटना शनिवार देर रात्रि की बतायी जा रही है. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने सड़क पर तड़प रही महिला को उपचार के लिए अमनौर पीएचसी में भर्ती कराया. जहां आनन-फानन में चिकित्सकों ने गंभीर हालत में आयी महिला का उपचार शुरू किया.

  • चिल्ड्रेन पार्क बनेगा आधुनिक : डीएम

    छपरा : छपरा स्थित चिल्ड्रेन पार्क को आधुनिक बनाने के कार्यों की समीक्षा डीएम सुब्रत कुमार सेन ने नेशनल बिल्डिंग कंसट्रक्शन कॉरपोरेशन (एनबीसीसी) के डीजीएम एके सिंह के साथ की. समीक्षा के बाद डीएम ने छपरा स्थित चिल्ड्रेन पार्क का निरीक्षण किया और जरूरी निदेश दिये.

  • छपरा-बलिया दोहरीकरण के लिए 100 करोड़

    बजट 2019-20 में पूर्वोत्तर रेलवे पर चल रहीं कई परियोजनाओं के लिए निधि का आवंटन किया गया है. इसमें विभिन्न परियोजनाएं शामिल हैं. इसके तहत छपरा-बलिया रेलवे लाइन दोहरीकरण को लेकर 65 किलोमीटर रेलवे लाइन बिछाने के लिए 100 करोड़ का आवंटन हुआ है. छपरा-वाराणसी के बीच दोहरीकरण को लेकर गाजीपुर सिटी-औड़िहार के बीच 40 किलोमीटर दोहरीकरण के लिए 60 करोड़. वहीं बलिया-गाजीपुर के बीच 65 किलोमीटर दोहरीकरण के लिए 91 करोड़ रुपये आवंटित किये गये हैं.

  • विश्व जनसंख्या दिवस : छोटे परिवार में ही बच्चों की बेहतर परवरिश संभव

    विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर गुरुवार को जिला सिविल सर्जन मधेश्वर झा ने परिवार नियोजन पर जागरूकता फैलाने के लिए ‘सारथी जागरूकता रथ’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. जिले में 11 से 24 जुलाई तक परिवार विकास पखवारा मनाया जायेगा. सारथी वाहन के जरिये इस पखवारे के दौरान प्रखंडों में घूम-घूम कर परिवार नियोजन कार्यक्रम के उद्देश्य, लाभ एवं परिवार नियोजन सेवा के अंतर्गत दिये जाने वाले विभिन्न उपायों के संदर्भ में आमजन को जानकारी उपलब्ध करायी जायेगी.

  • नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर आज

    छपरा : प्रभात खबर के स्थाप दिवस के अवसर गुरुवार को शहर के रामकृष्ण मिशन आश्रम में स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया जायेगा. जांच शिविर की तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. शिविर का उद्घाटन प्रातः नौ बजे आरके मिशन के सचिव स्वामी अतिदेवानंद महाराज करेंगे. इस मौके पर शहर के चिकित्सकों की मौजूदगी में स्वास्थ्य जांच की जायेगी.

  • जेइ, तीन पंचायत सचिव समेत छह से शो-कॉज

    छपरा (सदर) : मढ़ौरा, तरैया, इसुआपुर आदि प्रखंडों में पदाधिकारियों की टीम द्वारा सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल-जल, मनरेगा, शौचालय निर्माण कार्यों की जांच के दौरान बड़े पैमाने पर मिली अनियमितताओं को ले डीएम सुब्रत कुमार सेन ने एक कनीय अभियंता, तीन पंचायत सचिव तथा दो जन सेवक से जवाब तलब किया है. साथ ही सात दिनों के अंदर जवाब देने को कहा है. यदि सात दिनों के अंदर संतोषजनक जवाब नहीं मिलता, तो इनके खिलाफ चयन मुक्त करने या अन्य विभागीय कार्रवाई की चेतावनी दी है.

  • झोंपड़ीनुमा घर पर गिरा जामुन का पेड़, घर ध्वस्त

    तरैया. प्रखंड की पोखरेड़ा पंचायत के पिपरा गांव में एक झोंपड़ीनुमा घर पर जामुन के पेड़ गिरने से घर ध्वस्त हो गया. जानकारी के अनुसार उक्त गांव निवासी चित्रगुप्त प्रसाद के झोंपड़ीनुमा घर पर मंगलवार की रात्रि जामुन के पेड़ गिरने से घर बुरी तरह से ध्वस्त हो गये. वहीं घर में सोये सपरिवार बाल - बाल बच गये.

  • श्रावणी मेले के दौरान श्रद्धालुओं के लिए होगी विशेष व्यवस्था : डीएम

    सोनपुर : हरिहर क्षेत्र में लगने वाले श्रावणी मेले के सफल आयोजन को लेकर बुधवार को अनुमंडलीय सभागार में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया.

  • प्रखंड कार्यालय में तोड़फोड़ मामले में प्राथमिकी हुई दर्ज

    नगरा : प्रखंड कार्यालय नगरा में मंगलवार को बिजली की समस्या को लेकर तकियां पंचायत के ग्रामीणों ने प्रखंड कार्यालय में पहुंचकर हो-हल्ला करते हुए सरकारी संपत्ति को तोड़फोड़ कर दिया. इससे हजारों रुपये की समाप्ति के नुकसान पहुंचा और सरकारी कामकाज ठप हो गया. वहीं इस मामले विद्युत कनीय अभियंता पवन कुमार ने नगरा ओपी में लिखित आवेदन देकर लोगों द्वारा तोड़फोड़ करनेवाले लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • करोड़ों हुए खर्च, जलजमाव से निजात नहीं

    छपरा (सदर) : छपरा शहर व प्रस्तावित नगर निगम क्षेत्र में आने-वाली लाखों की आबादी को जलजमाव एवं गंदगी से राहत दिलाने के लिए जिला प्रशासन, नगर निगम आदि के द्वारा समय-समय पर करोड़ों की योजनाएं बनायी गयीं.

  • लगातार चार घंटों की बारिश में जलमग्न हुए नगर व गांव

    दिघवारा : पिछले तीन दिनों से हो रही माॅनसूनी बारिश ने जनजीवन हर लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है और जगह-जगह पर जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी है. लगातार हो रही मूसलाधार बारिश ने लोगों की मुश्किलों को बढ़ा दिया है. कल तक जो लोग भीषण गर्मी से परेशान थे अब लोग अतिवृष्टि से परेशान होने लगे हैं.

  • भयमुक्त वातावरण में व्यवसाय के सभी जरूरी प्रयास होंगे : एसपी

    छपरा (सदर) : शहर में अतिक्रमण से निजात दिलाने एवं अन्य समस्याओं के समाधान में व्यवसायी वर्ग के सहयोग की महत्वपूर्ण भूमिका है. व्यवसायियों एवं पुलिस प्रशासन के आपसी समन्वय से हर नागरिक समस्या पर निजात पायी जा सकती है. ये बातें पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय ने अपने कार्यालय कक्ष में विभाग के वरीय पदाधिकारियों तथा व्यवसायियों के साथ बैठक करते हुए कहीं.

  • स्थापना दिवस पर हुआ कार्यक्रम

    छपरा : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद छपरा की नगर इकाई द्वारा शहर के राजपूत उच्च विद्यालय के सभागार में विद्यार्थी परिषद के 70वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में स्वामी विवेकानंद सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया.

  • भाभी नहीं उगल रही हत्याकांड का राज

    भेल्दी (अमनौर) : शनिवार की रात अपने प्रेमी संग मिल देवर की हत्या करने वाली शातिर भाभी पुलिस के सामने भी लगातार अपना बयान बदल रही है. इससे पुलिस अभी तक उलझी हुई है. भाभी ने पहले तो पुलिस को उलझा कर रखा कि चंद्रशेखर के साथ जाने में अपराधी खरीदाहा पुल के समीप जेवरात लूटने लगे.

  • पर्यावरण पर आधारित पर्यटन का उठाया मुद्दा

    छपरा : सारण लोकसभा क्षेत्र के सांसद सह भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी ने सोमवार को लोकसभा में बिहार में पर्यावरण पर आधारित पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सदन में सवाल उठाते हुए इस पर सार्थक प्रयास की पहल की.

  • सारण : प्रेमी संग मिलकर भाभी ने की देवर की गोली मार हत्या

    भेल्दी (सारण) : भाभी ने अपने चचेरे देवर को मायके छोड़ने के बहाने से ले जाकर खरीदाहा के पास अपने प्रेमी के साथ मिल गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक भेल्दी थाने के बसौता निवासी राजदेव सिंह का पुत्र चंद्रशेखर सिंह बताया जाता है. घटना शनिवार की रात की है.

  • साइकिल दीदी की उपस्थिति में होगी वुमनिया की स्क्रीनिंग, पद्मश्री सुधा वर्गीज 14 को आयेंगी छपरा

    छपरा : साइकिल दीदी से मशहूर आइकॉन ऑफ बिहार पद्मश्री सुधा वर्गीज 14 जुलाई को छपरा आयेंगी. उनकी मौजूदगी में महिला सशक्तीकरण को समर्पित चर्चित डॉक्यूमेंटरी ''वुमनिया'' की स्क्रीनिंग पहली बार सारण की धरती पर की जायेगी. फ्रेमजोमेनिया प्रोडक्शन हाउस द्वारा निर्मित इस डाक्यूमेंट्री के निर्देशक छपरा के रहने वाले आकाश अरुण हैं.

  • छपरा : पटना के कलेक्ट्रेट घाट पर सतर्क रहा प्रशासन

    दिघवारा : अपनी मांगों के पूर्ण नहीं होने पर एक व्यक्ति द्वारा अनिश्चितकालीन जल सत्याग्रह की धमकी के कारण गुरुवार को सोनपुर अनुमंडल का पूरा प्रशासनिक कुनबा सकते में रहा और पटना के कलेक्ट्रेट घाट पर वरीय अधिकारियों का जमावड़ा देखने को मिला. दर्जन भर पदाधिकारी देर शाम तक उक्त घाट पर कैंप करते रहे मगर जल सत्याग्रह की धमकी देने वाला व्यक्ति कलेक्ट्रेट घाट तक नहीं पहुंच सका.

  • छपरा : अपराध की बना रहे थे योजना, पुलिस ने हथियारों के साथ किया गिरफ्तार

    छपरा : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के दहियांवा टोले से अपराध की योजना बनाते छह अपराधियों को अवैध हथियारों व कारतूस के साथ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के संबंध में सारण एसपी हरकिशोर राय ने प्रेस वार्ता कर विस्तृत जानकारी दी. उन्होंने बताता कि पकड़े गये अपराधियों का गैंग नगर थाना, मुफस्सिल थाना व भगवान बाजार थाना क्षेत्र के लूटकांड के विभिन्न मामलों में संलिप्त था.

  • सदर अस्पताल में जलजमाव और गंदगी से मरीज परेशान

    छपरा : गुरुवार को हुई बारिश के बाद सदर अस्पताल के आपातकालीन विभाग व ओपीडी के मुख्य द्वार पर जलजमाव होने से मरीजों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. हल्की बारिश ने जहां अस्पताल की साफ-सफाई पर सवाल खड़े किये, वहीं उच्च अधिकारियों के द्वारा दिये गये निर्देशों की भी अनदेखी नजर आयी.

  • जवान की खुदकुशी के बाद मातम

    रिविलगंज : थाना क्षेत्र के खैरवार पंचायत के सेमरिया खुर्द गांव निवासी व बिहार पुलिस के जवान अजय कुमार राम ने मुजफ्फरपुर पुलिस लाइन स्थित सरकारी क्वार्टर में अपने सर्विस रिवाॅल्वर से गोली मार आत्महत्या कर ली. घटना के सूचना मिलते ही परिजनों सहित पुलिस महकमा में शोक की लहर दौड़ गयी.

  • महिलाओं को आत्मनिर्भर बना रहा नगर निगम

    छपरा : दीनदयाल अंत्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत छपरा नगर निगम द्वारा स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के चंदन समूह के सत्तू के स्टॉल का उद्घाटन किया गया. सत्तू के स्टॉल का उद्घाटन नगर निगम आयुक्त संजय कुमार उपाध्याय द्वारा किया गया.

  • सारण : पति का था अवैध संबंध, ससुराल में आकर की पत्‍नी की हत्‍या

    थाना क्षेत्र के पचलखी गांव अपने ससुराल पहुंचे पति ने पत्नी की हत्या कर दी. महिला का गांव के पोखरे के समीप योगी बाबा के स्थान के पास सुबह मिला. महिला का शव मिलने से पूरे गांव में सनसनी फैल गयी और देखते ही देखते भीड़ जुट गयी. ग्रामीणों द्वारा सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर जांच में जुट गयी.

  • जल संरक्षण के लिए हो रही थी कुएं की सफाई, खुदाई के दौरान मिली दुर्लभ मूर्तियां और शिलापट

    मकेर : प्रखंड के लच्छी कैतुका गांव स्थित सैकड़ों एकड़ में फैले लिच्छवी गणराज्य की ज्योतिखा टीले के भू-भाग में क्षतिग्रस्त कुएं के जीर्णोद्धार के लिए हो रहे उड़ाही व खुदाई के दौरान कुएं के अंदर से सैकड़ों साल पुरानी एक मूर्ति, एक शिवलिंग तथा दर्जनों शिलापट के शिलालेख मिले हैं. उस कुएं का जल संरक्षण के उद्देश्य से ग्राम पंचायत की योजना के तहत सफाई करायी जा रही थी. इसी दौरान मजदूरों को कुएं में ठोस वस्तु की जानकारी हुई.

  • थानाध्यक्ष और सीओ ने बंद करायीं मीट, मछली की दुकानें

    तरैया : तरैया नहर पुल के समीप अवैध रूप से काटे जा रहे मुर्गा, मीट व मछली बेचने को लेकर विवाद थमने का नाम न ले रहा है. गुरुवार को तीसरे दिन भी लोगों का विरोध जारी रहा. थानाध्यक्ष के आदेश की अवहेलना कर गुरुवार को एक पक्ष के दुकानदार द्वारा मीट व मछली का कटाकर बेचने का काम जारी था.

  • गैंगरेप के मुख्य आरोपित ने थाने में किया सरेंडर

    भेल्दी (अमनौर) : डेरनी थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद आरोपितों की गिरफ्तारी का बढ़ते दबाव के बीच सारण पुलिस को सोमवार की रात महत्वपूर्ण सफलता हाथ लगी, जहां पुलिस की दबिश के कारण मुख्य नामजद आरोपित राणा प्रताप ने खुद डेरनी थाना पहुंच अपने आपको पुलिस के हवाले कर दिया.

  • गैंगरेप मामले के अभियुक्तों के विरुद्ध वारंट, इश्तेहार व कुर्की-जब्ती का आदेश

    काॅलेज से घर जा रही छात्रा का रास्ते से अपहरण कर उसके साथ गैंगरेप करने के मामले में बनाये गये अभियुक्तों के विरुद्ध न्यायालय ने वारंट, इश्तेहार व कुर्की-जब्ती का आदेश दिया है. व्यवहार न्यायालय के एडीजे प्रथम सह पॉक्सो के विशेष न्यायाधीश उदय कुमार उपाध्याय ने गैंगरेप

  • जुलाई के अंत तक शौचालय निर्माण का लक्ष्य पूरा करें

    छपरा (सदर) : पूरे बिहार को आगामी दो अक्तूबर तक ओडीएफ घोषित किया जाना है. ऐसी स्थिति में जुलाई में सारण जिले में स्वच्छता अभियान से जुड़े शौचालय निर्माण के लक्ष्य को पूरा करें. वहीं जुलाई के अंत तक निर्मित शौचालयों एवं नहीं बने शौचालयों की जांच के लिए एक टीम बनायी जाये, जो यह देखेगी कि कहां-कहां शौचालय का निर्माण हुआ तथा कहां-कहां छूटा है. अगस्त तक जांच का काम पूरा कर लिया जाना चाहिए.

  • ट्रैक्टर की चपेट में आने से एक की मौत, दो लोग हुए घायल

    नगरा : ओपी के छपरा-मशरक मुख्य पथ पर अफौर पोखरे के समीप मंगलवार को एक तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रैक्टर की चपेट में में आने से बाइक सवार तीन युवक बुरी तरह जख्मी हो गये. इनमें एक युवक की मौत हो गयी. दुर्घटना के बाद मौके पर उपस्थित ग्रामीणों ने तीनों को आनन-फानन में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, नगरा में भर्ती कराया. 55 वर्षीय नागेंद्र राय और 27 वर्षीय अंकित कुमार की स्थिति को चिंताजनक देखते हुए सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया.

  • चार लाख लूट मामले में प्राथमिकी की गयी दर्ज

    मढ़ौरा : गौरा ओपी क्षेत्र के चंदा गांव में सोमवार की दोपहर पिस्तौल के बल हुई चार लाख की लूट कर मामले में पीड़ित सीएसपी संचालक ने प्राथमिकी दर्ज करायी है. संचालक विक्रमपुर निवासी बबलू सिंह ने गौरा ओपी प्रभारी के समक्ष फर्द बयान दिया है. बयान में कहा है कि वह प्रतिदिन की तरह अपने घर से पूर्वाह्न 10:30 बजे सीएसपी केंद्र के लिए निकला था. वह लैपटॉप के बैग में पैन कार्ड, आधार कार्ड, बैंक पासबुक, सर्टिफिकेट, सीएसपी से संबंधित सहित अन्य कागजात को रखकर मढ़ौरा से शिवगंज पीएनबी शाखा पहुंचा.

  • नगर पंचायत कार्यालय में लाभुकों ने किया हंगामा

    परसा : नगर पंचायत परसा के चेतन परसा स्थित वार्ड दो के दर्जनों लाभुकों ने आवास योजना की राशि नहीं मिलने से नाराज महिला-पुरुष लाभुकों ने मंगलवार को नगर पंचायत कार्यालय पर हंगामा किया. इस दौरान लाभुकों ने इओ संदीप ठाकुर एवं नगर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. आक्रोशित लाभुक गुस्साये हुए कार्यालय में घुस गये एवं जेइइ गौतम कुमार को बंधक बनाकर हो-हंगामा किया.

  • मुख्य पार्षद ने बचायी अपनी कुर्सी, कड़ी सुरक्षा के बीच हुई सदन की कार्यवाही

    मढ़ौरा : मढ़ौरा नगर पंचायत के मुख्य पार्षद एवं उप मुख्य पार्षद पद के खिलाफ लाये गये अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा हुई. चर्चा के बाद कराये गये गुप्त मतदान में मुख्य पार्षद ने अपनी कुर्सी बचा ली जबकि उप मुख्य पार्षद को कुर्सी गंवानी पड़ी. नगर सरकार भवन में निर्धारित समय के अनुसार चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच सदन की कार्यवाही प्रारंभ हुई.

  • बाइक चोरी कर भाग रहे एक चोर को लोगों ने पकड़ा

    भेल्दी (अमनौर) : बाइक चोरी कर भाग रहे दो चोरों में से एक को लोगों ने खदेड़कर पकड़ लिया और उसकी धुनाई कर भेल्दी पुलिस को सुपुर्द कर दिया.

  • कॉलेजों में स्नातक स्पेशल परीक्षा का प्रैक्टिकल शुरू

    छपरा : स्नातक पार्ट वन स्पेशल परीक्षा के अंतर्गत विभिन्न कॉलेजों में निर्धारित शेड्यूल के अनुसार प्रैक्टिकल की परीक्षा प्रारंभ हो गयी. यह परीक्षा छात्रों की संख्या व क्रमांक के अनुसार छह जुलाई तक होगी. मंगलवार को विज्ञान के अंतर्गत भौतिक, रसायन शास्त्र, बॉटनी, जूलॉजी व आइएफएफ विषय की परीक्षा हुई. वहीं कला में मनोविज्ञान, भूगोल, गृहविज्ञान व संगीत की परीक्षा ली गयी.

  • विवि में शोध के नये आयाम होंगे विकसित : कुलपति

    छपरा : जयप्रकाश विश्वविद्यालय में शोध उन्नयन प्रकोष्ठ के गठन को लेकर कुलपति प्रो.

  • सारण : साबुन लदे ट्रक से 20 लाख की शराब बरामद

    रसूलपुर (सारण) : थाना क्षेत्र के इंटहरी गांव में बीती रात ग्रामीणों ने शराब से लदे एक ट्रक को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. यूपी के मुजफ्फरनगर से चलकर दस चक्का एक ट्रक सीवान जिले के एमएच नगर थाना क्षेत्र के कोरड़ गांव में शराब व्यवसायियों को डिलिवरी करने जा रहा था.

  • बारिश की आस में खेती में जुटे किसान

    कलेर : कुछ दिन पहले तक मौसम की बेरुखी से परेशान किसान बदलते मौसम और बारिश की उम्मीद में अपना कृषि कार्य शुरू कर दिया है. गौरतलब हो कि बीते दो-चार दिन पहले मौसम का मिजाज काफी सख्त था. धूल भरी हवाएं चलती थीं और वह भी हवा आग लिए हुए, जिसके चलते लोगों का आना-जाना बहुत कम होता था.

  • अब्दुल क्यूम व अब्दुल हमीद की मनायी जयंती

    अरवल : जिला कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग की ओर से स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बिहार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अब्दुल कयूम अंसारी और पाकिस्तानी टैंक में कूदकर शहादत देने वाले परमवीर चक्र विजेता शहीद ब्रिगेडियर अब्दुल हमीद के 87वीं जयंती श्री कृष्ण आश्रम में मनायी गयी, जिसकी अध्यक्षता जिला कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष गुलाम मुस्तफा ने की.

  • फिर हटाया गया अतिक्रमण दुकानदारों में मच गया हड़कंप

    छपरा : अतिक्रमण हटाओ अभियान को लेकर प्रशासन एक्शन मोड में हैं. सोमवार को शहर के साहेबगंज से लेकर कटहरीबाग के बीच अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए एसडीएम लोकेश मिश्र, एसडीपीओ अजय कुमार सिंह व सीओ पंकज कुमार के नेतृत्व में तीन घंटे से भी अधिक तक अभियान चलाया गया.

  • साबुन लदे ट्रक से 20 लाख की अंग्रेजी शराब बरामद

    रसूलपुर (एकमा) : स्थानीय थाना क्षेत्र के इंटहरी गांव में बीती रात ग्रामीणों ने शराब से लदे एक ट्रक को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. यूपी के मुजफ्फरनगर से चलकर दस चक्का एक ट्रक सीवान जिले के एमएच नगर थाना क्षेत्र के कोरड़ गांव में शराब व्यवसायियों को डिलिवरी करने जा रहा था.

  • 375 बोतल बीयर से लदी कार जब्त

    मांझी : मांझी पुलिस ने जयप्रभा सेतु के एप्रोच मोड़ से रविवार की रात बीयर लदी एक कार को जब्त कर लिया. हालांकि शराब के तस्कर तथा कार चालक अंधेरे का फायदा उठा कर भागने में सफल रहे. थानाध्यक्ष नीरज कुमार मिश्रा ने बताया कि रविवार की देर रात जयप्रभा सेतु के एप्रोच मोड़ पर वाहन चेकिंग की जा रही थी.

  • मढ़ौरा में सीएसपी gggसंचालक से चार लाख रुपये की लूट

    मढ़ौरा : सोमवार को गौरा ओपी क्षेत्र के चांदा गांव में अपराधियों ने दिनदहाड़े एक सीएसपी संचालक से चार लाख की राशि लूट कर फरार हो गये. पीड़ित सीएसपी संचालक मढ़ौरा थाना क्षेत्र के विक्रमपुर गांव निवासी विजय सिंह का पुत्र डबलू कुमार सिंह बताये जा रहे हैं.

  • टीम ने यक्ष्मा विभाग का किया मूल्यांकन

    छपरा : सदर अस्पताल के यक्ष्मा विभाग में सोमवार को आंतरिक मूल्यांकन को लेकर दिल्ली से एक विशेष केंद्रीय टीम तीन दिवसीय कार्यक्रम के तहत छपरा पहुंची. केंद्रीय यक्ष्मा टीम के सदस्य डॉ खालिद व बिहार के यक्ष्मा पदाधिकारी एसटीओ मेजर केएन सहाय ने विभाग से जुड़े कई बिंदुओं पर जांच की.

  • स्वर्ण व्यवसायी से नकद समेत हजारों के जेवर लूटे

    बनियापुर : दुकान बंद कर घर जा रहे स्वर्ण व्यवसायी से बीच रास्ते में पूर्व से घात लगाये अज्ञात चार अपराधियों ने बाइक समेत हजारों रुपये मूल्य के सोना व जेवर छीन फरार हो गये. मामला रविवार की रात्रि थाना क्षेत्र के चोरैवा-नदैवा सड़क मार्ग का है. पीड़ित व्यवसायी व थाना क्षेत्र के ही भगवानपुर बेदैली निवासी जीउत साह ने स्थानीय थाने में चार अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा छीनी गयी बाइक एवं सामान बरामदगी की गुहार लगायी है.

  • गांजा तस्कर को ढाई वर्ष कैद और जुर्माना

    छपरा (कोर्ट) : तस्करी करने के लिए उत्तर प्रदेश से गांजा लेकर बिहार आ रहे एक गांजा तस्कर को न्यायालय ने कारावास व जुर्माने की सजा सुनायी है. तस्कर यूपी के जिला बलिया अंतर्गत रेवती थाना क्षेत्र के वशिष्ठ नगर निवासी हीरा यादव का पुत्र परमात्मा यादव है, जिसे न्यायालय ने एनडीपीएस एक्ट के तहत सजा सुनायी है.

  • सारण : दिव्यांगों की सेवा मानवता की सेवा : सुशील मोदी

    जलालपुर (सारण) : दिव्यांगों की सेवा वोट के लिए नहीं, बल्कि मानवता की सेवा के लिए करनी चाहिए. यह उम्मीद नहीं पालें कि दिव्यांगों से कोई लाभ प्राप्त होगा.

  • भेल्दी : बोलेरो-ट्रैक्टर की टक्कर में महिला की मौत

    भेल्दी : स्थानीय थाने के सरायबक्स पलमवा पुल के समीप रविवार की सुबह बोलेरो व ट्रैक्टर की टक्कर में एक महिला समेत एक ही परिवार के पांच लोग जख्मी हो गये.

  • जेल में बंद बेटे को चप्पल में छुपा कर मोबाइल पहुंचाने वाली मां गिरफ्तार

    छपरा : बिहार के मंडल कारा छपरा में अपहरण के मामले में बंद अभियुक्त को मोबाइल पहुंचाने की प्रयासरत महिला मुलाकाती को जेल कर्मियों ने जांच के दौरान पकड़ लिया. घटना रविवार पूर्वाह्न 11:15 बजे की है. जब कारा में गत जनवरी माह में गिरफ्तार कर लाया गया गड़खा थाने के चैनपुर गांव के अभियुक्त मिथुन कुमार राय को चप्पल में छुपा कर मोबाइल देने के लिये उनकी मां मरछिया देवी प्रयासरत थी. काराधीक्षक मनोज कुमार के अनुसार जेल गेट पर महिला मुलाकाती के जांच के दौरान महिला पुलिस कर्मियों ने पकड़ा.

  • सारण : नाबालिग छात्रा के साथ गैंगरेप, प्राथमिकी दर्ज

    दरियापुर/भेल्दी (सारण) : डेरनी थाने के एक गांव की युवती को भेल्दी थाना क्षेत्र के झौवापट्टी स्कूल के पास तीन युवकों ने कार में दुष्कर्म किया. इसके बाद गड़खा स्थित किसी सुनसान स्थान पर बेहोशी की हालत में फेंक दिया.

  • पुणे हादसा : पहले ही बिल्डर को किया था आगाह, मजदूरों के गांवों में नहीं जले चूल्हे, कहीं छिन गया बूढ़ी मां का सहारा

    पुणे : रेजिडेंशल सोसायटी में बिल्डिंग की दीवार गिरने के मामले में स्थानीय लोगों ने बड़ा खुलासा किया है. लोगों का कहना है कि उन्होंने करीब पांच महीने पहले ही बिल्डर को इस खतरे को लेकर आगाह किया था. लेकिन शिकायत के बावजूद बिल्डर ने कोई ऐक्शन नहीं लिया. इसी हाउसिंग सोसायटी के रहने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि हमने 16 फरवरी को एल्कॉन लैंडमार्क्स के एक पार्टनर विवेक अग्रवाल के साथ बाकी बचे काम को लेकर मीटिंग की थी.

  • एक संवेदक अधिक से अधिक चार योजनाओं में डाल सकते हैं निविदा

    छपरा (सदर) : जिले की विभिन्न पंचायतों के 446 वार्डों में हर घर नल का जल पहुंचाने को ले लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग द्वारा बिडर्स कॉन्फ्रेंस का आयोजन गुरुवार को छपरा में किया गया. इस दौरान पीएचइडी के कार्यपालक अभियंता किशुनदेव विसवा ने मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल निश्चय योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम, राष्ट्रीय पेयजल गुणवत्ता सबमिशन, विश्व बैंक सहायतित निर्मल योजना के अंतर्गत पेयजल के बेहतर विकल्प उपलब्ध कराने तथा जलजनित बीमारियों को कम करने के उद्देश्य से शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने में बिडर्स की भूमिका की चर्चा की.

  • 91 वाहनों की शीघ्र होगी नीलामी

    छपरा (सदर) : पूर्ण शराबबंदी के सरकार के आदेश के बावजूद जिले में शराब के धंधेबाजों की कारगुजारियां चरम पर है. शराब का धंधा करने वाले धंधेबाजों के द्वारा सरकार के राजस्व को क्षति पहुंचाकर निजी लाभ के लिए लाखों-लाख की संपत्तियों को जुए के रूप में इस व्यवसाय में लगा दिया जाता है.

  • सारण :डॉक्टर के साथ प्रखंड प्रमुख ने की मारपीट

    मशरक (सारण) : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बुधवार की दोपहर बाद इलाज कराने पहुंचे प्रखंड प्रमुख ओपीडी में डॉक्टर से उलझ गये. कहा-सुनी मारपीट में बदल गयी. प्रखंड प्रमुख जितेंद्र राय के आक्रामक हमले से ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर राजीव रंजन (डेंटिस्ट) बुरी तरह जख्मी हो गये.

  • हथुआ के युवक की यूपी में हत्या कर शव पेड़ से लटकाया

    हथुआ/भाटपाररानी : हथुआ के एक युवक की यूपी के छेरिहा गांव में हत्या कर शव को पेड़ से लटका दिया गया. मृत युवक एक बरात में शामिल होने गया था. सुबह जब गांव की महिलाओं ने शव को पेड़ से लटकता देखा, तो शोर मचाया. मामले की जानकारी बनकटा पुलिस को दी गयी.

  • उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री के पुत्र सहित तीन की हादसे में मौत

    विजयीपुर : विजयीपुर निवासी एवं उतराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडेय के पुत्र सहित तीन लोगों की बरेली में हुए सड़क हादसे में मौत हो गयी. जैसे ही विजयीपुर में उनके मौत की खबर पहुंची कि विजयीपुर में मातम का माहौल हो गया. बताया जाता है कि कैबिनेट मंत्री के छोटा पुत्र अंकुर पांडेय(25 वर्ष) अपने दो दोस्तों के साथ कार से अपने एक दोस्त की बहन की शादी में शामिल होने के लिए गोरखपुर आ रहे थे.

  • नालों पर तोड़े गये सैकड़ों अवैध निर्माण

    छपरा : शहर में सड़क किनारे नालों पर बने अतिक्रमण को लेकर छपरा नगर निगम पूरी तरह से एक्शन में आ गया है. नगर आयुक्त के आदेश के बाद बुधवार को नगर निगम द्वारा अभियान चलाकर शहर के गुदरी बाजार, टक्कर मोड़ आदि स्थानों पर 400 से अधिक घरों के अवैध बने ओटा / ऊंचे फ्लैंक पर बुलडोजर चला दिया. ये सभी घर और दुकानें अवैध निर्माण करा पानी के बहाव को अवरुद्ध कर रहे थे.

  • गर्मी व लू लगने से दो की गयी जान

    अमनौर : अमनौर में गर्मी के कहर से दो लाेगों की मौत हो गयी है वहीं एक की हालत गंभीर बनी हुई है. मंगलवार को गर्मी का असर सबसे ज्यादा देखने को मिला, जहां गर्मी की वजह से लू लगने से थाना क्षेत्र के धर्मपुर जाफर पुराने थाना भवन के पास एक स्व श्याम नारायण साह के 45 वर्षीय पुत्र अर्जुन साह की मौत हो गयी. बताया जाता है कि टेंपो से गांव-गांव जाकर फेरी का काम करता था. इसी दौरान नारायणपुर बाजार के पास बेहोश होकर गिर पड़ा, जहां लोगों ने उसके परिजनों को सूचना दी. परिजनों ने आनन-फानन में उपचार के लिए अमनौर पीएचसी में भर्ती कराया.

  • डीपीइ प्रशिक्षण प्राप्त शिक्षकों का डीइओ से मांगा विवरण

    छपरा : दो वर्षीय डीपीइ प्रशिक्षण के बाद छह माह का संवर्धन कोर्स पूरा करने वाले शिक्षकों के बकाया भुगतान की अद्यतन स्थिति को लेकर डीपीओ स्थापना सुनील गुप्ता ने सभी डीइओ को पत्र भेजा है. डीपीओ द्वारा जारी पत्र में डीइओ से ऐसे शिक्षकों का विवरण मांगा है, जिन्होंने दो वर्षीय डीपीइ प्रशिक्षण शिक्षक प्राप्त करने के बाद छह माह का संवर्धन कोर्स पूरा कर लिया है और उनके प्रशिक्षण की तिथि से बकाया भुगतान किया जा रहा है.

  • बनियापुर में 25 पंचायतों में हो रहे विकास कार्यों की हुई जांच

    बनियापुर : प्रखंड की 25 पंचायतों में क्रियान्वित की जा रहीं योजनाओं की जांच एक साथ की गयी. जांच के लिए गठित टीम की अध्यक्षता अपर समाहर्ता, डीआरडीए निदेशक, जिला पंचायती राज अधिकारी, डीसीएलआर मढ़ौरा सहित एक दर्जन अधिकारियों ने किया. जांच के लिए प्रत्येक दो पंचायतों पर 8 अधिकारियों को तैनात किया गया था. अधिकारियों ने टीम बनाकर विभिन्न क्रियान्वित योजनाओं तथा जनवितरण दुकानों की जांच की.

  • पीएचसी में डॉक्टर के साथ प्रखंड प्रमुख ने की मारपीट

    मशरक : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बुधवार की दोपहर बाद इलाज कराने पहुंचे प्रखंड प्रमुख ओपीडी में डॉक्टर से उलझ गये. कहा-सुनी मारपीट में बदल गयी. मौके पर उपस्थित स्वास्थ्यकर्मी तमाशबीन बने रहे. प्रखंड प्रमुख जितेंद्र राय के आक्रामक हमले से ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर राजीव रंजन (डेंटिस्ट) बुरी तरह जख्मी हो गये. बचाव में उनकी हथेली फट गयी एवं सिर पर चोट आयी. चिकित्सक के साथ प्रखंड प्रमुख द्वारा मारपीट करने के बाद अस्पताल में अफरातफरी मच गयी.

  • बीसीए फाइनल इयर में विद्या विहार कॉलेज के दर्जनों छात्रों को मिला डिस्टिंक्शन अंक

    छपरा : मौलाना मजहरूल हक अरबिक व फारसी यूनिवर्सिटी ए ने बीसीए सत्र 2016-19 के फाइनल इयर का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. इसमें छपरा के मौना पकड़ी स्थित विद्या विहार कॉलेज के सभी छात्र-छात्राओं ने सफलता पायी है.

  • बरातियों की मौत के बाद आनन-फानन में हुई शादी और दुल्हन की विदाई

    मीरगंज : दो बरातियों की मौत से मटिहानी नैन में सन्नाटा पसर गया. बरात में आये लोग दहशत से रात में ही भागने लगे. गांव में अफरातफरी मच गयी. आनन-फानन में शादी संपन्न करवायी गयी व सुबह होते ही वधू की विदाई कर दी गयी. मृतक दूल्हे के दोस्त बताये जाते हैं. उनकी मौत से दोनों पक्षों को गहरा सदमा पहुंचा है. परिजनों व रिश्तेदारों सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि व समाजसेवी दोनों पक्षों को समझाने-बुझाने में लगे हुए हैं. वहीं, हादसा को अंजाम देनेवाला स्कॉर्पियो व चालक कहां के थे, इसकी जानकारी अभी नहीं हो सकी है.

  • साटे को लेकर दो पक्षों में मारपीट, बस में तोड़फोड़

    पानापुर : थाना क्षेत्र के सेमरी गांव में एक निजी स्कूल बस के साटा को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हो गयी. इसमें दोनों पक्षों की ओर से तीन लोग घायल हो गये. घायलों का उपचार पानापुर पीएचसी व मशरक सीएचसी में चल रहा है. बताया जा रहा है कि मशरक थाना क्षेत्र के डुमरसन राजापट्टी के पास संचालित डीपीएस पब्लिक स्कूल की स्कूल बस का पानापुर थाना क्षेत्र के सेमरी गांव निवासी विश्वनाथ पांडेय द्वारा अपने पुत्र की शादी में 24 जून को बरात जाने के लिए साटा किया गया था.

  • गुदरी बाजार से हटाया गया अतिक्रमण

    छपरा : छपरा नगर निगम की मेयर प्रिया सिंह के नेतृत्व में शहर के गुदरी बाजार में विशेष अभियान चलाकर वहां से अतिक्रमण हटाया गया. इस दौरान निगम की ओर से 35 की संख्या में सफाई कर्मियों को भेजकर वहां सड़कों पर लगे पानी को हटवाने के लिए नाले की साफ सफाई करायी गयी. इस दौरान पता चला कि नाले पर ही ज्यादातर दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण किया गया है. इस वजह से नाले की सफाई नहीं हो पा रही है.

  • युवक के हत्या मामले में एक आरोपित दोषी करार

    छपरा (कोर्ट) : पुरानी रंजिश में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर देने के मामले में बनाये गये आरोपित को न्यायालय ने दोषी करार दिया है. मामला एकमा थाना क्षेत्र के मानिकपुर गांव का है, जहां सात वर्ष पूर्व छठ पर्व मनाने आये युवक विकास कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी.

  • माओवादी मामले में अभियोजन ने की बहस

    छपरा (कोर्ट) : मकेर थाना क्षेत्र के बाढ़ीचक दियारे में माओवादी घटना को अंजाम देने के लिए योजना बनाते वक्त गिरफ्तार किये गये माओवादियों के मामले में अभियोजन की ओर से कोर्ट में बहस की गयी.

  • जब्त बाइक को बेचने वाले सिपाही की जमानत याचिका खारिज

    छपरा (कोर्ट) : नगर थाने में देसी शराब के साथ जब्त की गयी मोटरसाइकिल को बिना कोर्ट के आदेश लिए रिश्वत लेकर वाहन मालिक को हस्तगत करा देने के मामले में गिरफ्तार सिपाही की जमानत याचिका को सीजेएम ने खारिज कर दिया है.

  • सवा करोड़ अग्रिम लेकर काम नहीं कराने वाली संवेदक पर प्राथमिकी

    छपरा (सदर) : बनियापुर प्रखंड में नल जल योजना एवं हर घर तक पक्की गली नाली योजना में लाखों रुपये अग्रिम उठाव कर कार्य पूरा नहीं कराने के मामले में संवेदक संगीता देवी, पति राणा प्रताप सिंह के विरुद्ध डीएम सुब्रत कुमार सेन ने बनियापुर के बीडीओ पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए नीलाम पत्र दायर करने का निर्देश दिया है.

  • बिचौलियों पर ऑपरेशन थंडर के माध्यम से कसी जा रही है नकेल

    सोनपुर : आइजी आरपीएफ रवींद्र वर्मा सोमवार को सोनपुर पहुंचे. वे आरपीएफ पोस्ट और रेलवे सुरक्षा बल यूनिट का निरीक्षण किया. इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये. इसके बाद आइजी वर्मा आरपीएफ जवानों की समस्या से रेलवे अधिकारी क्लब में आयोजित सुरक्षा सम्मेलन के दौरान रूबरू हुए. श्री वर्मा ने आरपीएफ अधिकारियों एवं जवानों को रेलयात्रियों के साथ बेहतर संवाद स्थापित करते हुए ट्रेन एवं स्टेशन पर कार्य करने की बात कही.

  • छपरा : थाने में जब्त बाइक को बेचनेवाला कांस्टेबल गिरफ्तार, गया जेल

    छपरा (सारण) : चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने व चोरों को पकड़ने के लिए शपथ लेनेवाले एक पुलिसकर्मी को बाइक चोरी के जुर्म में एसपी हरकिशोर राय ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है. इसके साथ ही बाइक के खरीदार अवैध शराब कारोबारी को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है.

  • छपरा/सासाराम : राशि गबन में सासाराम इओ की होगी गिरफ्तारी

    छपरा/सासाराम : सासाराम नगर पर्षद की कार्यपालक पदाधिकारी कुमारी हिमानी की कभी गिरफ्तारी हो सकती है. सारण एसपी के निर्देश पर परसा थाने की पुलिस वारंट लेकर घूम रही है. गिरफ्तारी नहीं होने पर पुलिस कुर्की के लिए कोर्ट से प्रार्थना करेगी. उन पर करोड़ों रुपये की सरकारी राशि का गबन करने, वित्तीय अनियमितता, शिक्षक नियोजन में फर्जीवाड़ा को छिपाने सहित सामग्रियों की खरीद से जुड़ी फाइलों को गायब करने का आरोप है. इसकी जानकारी परसा थानाध्यक्ष कुंदन कुमार सिंह ने दी.

  • छपरा : पवन एक्सप्रेस में सीट को लेकर हुए विवाद में यात्री की चाकू से गोद कर हत्या

    छपरा : दरभंगा से मुंबई पैसे कमाने जा रहे युवके की छपरा जंक्शन से ठीक पहले चलती ट्रेन में चाकू से गोदकर कर दी गयी. हत्या का कारण सीट पर बैठने को लेकर हुए विवाद को बताया जा रहा है. शव को छपरा जंक्शन पर उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. घटना को अंजाम देने के बाद हत्यारे फरार हो गये.

  • राजेंद्र सरोवर समेत दो जगहों पर वेंडिंग जाेन के लिए एनओसी

    छपरा : शहर में वेंडिंग जोन बनाने को लेकर नगर निगम आयुक्त के कार्यालय में विशेष बैठक की गयी. इस दौरान नगर आयुक्त संजय कुमार उपाध्याय ने शहर के विभिन्न स्थानों पर बनने वाले वेंडिंग जोन को लेकर चर्चा की. इस दौरान उन्होंने बताया कि राजेंद्र सरोवर के दक्षिणी और पूर्वी भाग में वेंडिंग जोन बनाने के लिए एनओसी प्राप्त हो गया है. इसके बाद राशि के अनुमोदन के लिए प्रधान सचिव के पास रिपोर्ट भेजी गयी है. राशि का अनुमोदन होती ही जल्द ही शहर में राजेंद्र सरोवर के समीप वेंडिंग जोन का निर्माण कार्य शुरू हो जायेगा.

  • शादी का प्रलोभन दे यौनशोषण का मामला दर्ज

    छपरा : एक विधवा को शादी का प्रलोभन देकर उसके साथ काफी दिनों तक यौन संबंध स्थापित करने और घर बनाने की बात कह उसकी लाखों की जमा-पूंजी को हड़प शादी से इन्कार कर देने का एक मामला सीजेएम न्यायालय में दाखिल कराया गया है.

  • एक से नगर निगम क्षेत्र में डोर टू डोर कचरा उठाव शुरू कराएं

    छपरा : डोर-टू-डोर कचरे का उठाव हर हाल में एक जुलाई से प्रारंभ कराएं. उक्त निर्देश ठोस अवशिष्ट प्रबंधन को लेकर शुक्रवार को आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान डीएम सुब्रत कुमार सेन ने दिया. बैठक में मौजूद जिले की सभी नगर पंचायतों के कार्यपालक पदाधिकारियों द्वारा बताया कि नगर पंचायत क्षेत्र में डोर-टू-डोर कचरे का उठाव कराया जा रहा है. नगर आयुक्त, छपरा नगर निगम के द्वारा बताया गया कि ठोस अवशिष्ट प्रबंधन के लिए छपरा शहरी क्षेत्र के पश्चिमी भाग में लगभग 80 प्रतिशत निर्माण कार्य पूर्ण हो गया है.

  • हथियार के साथ तीन अपराधी गिरफ्तार

    छपरा : मुफस्सिल थाना अंतर्गत पुलिस कप्तान के निर्देशानुसार वाहन चेकिंग एवं समकालीन अभियान के तहत मेहियां फोरलेन स्थित दालमोट फैक्टरी के पास से थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार के द्वारा अवैध हथियार एवं कारतूस के साथ दो लोगों व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया. वहीं एक भागने में सफल रहा था. योजनाबद्ध तरीके से फरार अपराधकर्मी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

  • पुलिस मेंस एसोसिएशन के चुनाव की तैयारी तेज

    छपरा : बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के चुनाव को लेकर छपरा पुलिस लाइन में काफी चहल-पहल दिख रही है. वहीं इस बार के चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए बिजेश कुमार सिंह तथा दूसरे खेमें से प्रदीप कुमार यादव ने अध्यक्ष पद के लिए चुनाव मैदान में ताल ठोका है. इसको लेकर काफी चर्चाएं हैं. दोनों गुट अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं.

  • मढ़ौरा के मुख्य व उपमुख्य पार्षद पर लाये गये अविश्वास पर फैसला दो जुलाई को

    मढ़ौरा : नगर पंचायत मढ़ौरा में मुख्य पार्षद और उपमुख्य पार्षद पर लाये गये अविश्वास प्रस्ताव पर दो जुलाई को विशेष बैठक आयोजित होगी. विशेष बैठक में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा और अविश्वास को लेकर गुप्त मतदान किया जायेगा.

  • मोटर गैरेज कारोबारी की गोली मारकर हत्या, जाम

    एकमा : बाजार के प्रमुख मोटर गैरेज कारोबारी को वर्चस्व की लड़ाई में देर रात चार लोगों ने गोलियों से भून डाला. इलाज के लिए अस्पताल ले जाते समय कारोबारी की मौत हो गयी. बताया जाता है कि एकमा शिवपरी मुहल्ले के मोटर गैरेज कारोबारी दिलीप शर्मा देर संध्या छपरा-सीवान मुख्य मार्ग एन एच 531 पर स्थित मोटर गैरेज में अपनी पत्नी शीला देवी के साथ गये थे.

  • बनियापुर में आपसी विवाद में गोली मार हत्या

    बनियापुर : पूर्व से घात लगाये चार बाइकों पर सवार आधा दर्जन से ज्यादा अपराधियों ने घर से नेवता के लिए जा रहे ट्रांसपोर्टर व हार्डवेयर व्यवसायी की गोली मार हत्या कर दी. घटना थाना क्षेत्र के हरपुर मिश्र टोले की है. मृतक स्थानीय गांव निवासी चालीस वर्षीय जयप्रकाश मिश्रा है.

  • 50 बंदी वाले महिला कक्ष का उद्घाटन

    छपरा (सदर) : मंडल कारा छपरा परिसर में 50 बंदियों की क्षमता वाले नवनिर्मित महिला कक्ष का उद्घाटन जिला एवं सत्र न्यायाधीश रमेश तिवारी ने बुधवार को किया. इस दौरान जिला जज ने नये महिला बंदी कक्ष के शुभारंभ से महिला बंदियों को होने वाली सुविधा की चर्चा की.

  • मंडल कारा में खुलेगा इग्नू का स्टडी सेंटर

    छपरा (सदर) : अब छपरा मंडल कारा के बंदियों को इंदिरा गांधी खुला विश्वविद्यालय के स्टडी सेंटर के माध्यम से पढ़ाई की सुविधा मिलेगी. इसे लेकर इग्नू के क्षेत्रीय कार्यालय के पटना के सहायक निदेशक आसिफ इकबाल ने छपरा पहुंचकर इग्नू के स्टडी सेंटर की सभी संभावनाओं को लेकर मंडल काराधीक्षक से जहां बातचीत की. वहीं बंदियों को संबोधित किया.

  • 20 कुओं की उड़ाही का िदया निर्देश, हर माह तेजी से नीचे जा रहा जल स्तर

    छपरा (सदर) : भीषण गर्मी तथा अल्पवृष्टि के कारण भूमिगत जलस्रोतों के सूखने के साथ-साथ जल संकट गहराता जा रहा है. जल संकट से निबटने तथा पुराने जल स्रोतों को पुन: चालू करने तथा संग्रह के उद्देश्य से पीएचइडी के प्रधान सचिव ने सारण में 20 कुओं की उड़ाही का निर्देश पीएचइडी को दिया है.

  • छपरा जंक्शन से गुजरनेवाली कई ट्रेनें निरस्त, कई ट्रेनों के मार्ग बदले, ...जानें किन ट्रेनों पर क्या असर?

    छपरा : पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल के विभिन्न रेल खंडों पर सीमित ऊंचाई के सब-वे (एलएचएस) के निर्माण कार्य हेतु ब्लॉक लिये जाने के कारण छपरा जंक्शन से गुजरनेवाली कई ट्रेनों का निरस्तीकरण / आंशिक निरस्तीकरण, मार्ग परिवर्तन, शार्ट टर्मिनेशन / शार्ट ओरिजिनेशन किया गया है.

  • मंगलवार को छह घंटे तक नहीं चलीं ट्रेनें

    दिघवारा : छपरा-सोनपुर रेलखंड पर दिघवारा बड़ा गोपाल स्टेशनों के बीच 302/06-07 पर समपार संख्या 22 तथा बड़ागोपाल-गोल्डेनगंज के बीच 310/ 9-10 पर समपार संख्या 27 के विलोपन के लिए लिमिटेड हाइट सबवे के निर्माण कार्य के लिए मंगलवार को इस रेलखंड पर सुबह आठ बजे से शाम 4 बजे तक ट्रेनें नहीं चलीं. इस रेलखंड पर अप व डाउन दिशा की ट्रेनों का परिचालन लगभग छह घंटे तक पूर्णतः बाधित रहा. इस कारण यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

  • आचार संहिता के उल्लंघन मामले में छपरा सांसद बरी

    छपरा : वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन मामले में आरोपित बनाये गये छपरा के सांसद राजीव प्रताप रूडी को न्यायालय ने साक्ष्य के अभाव में बरी किये जाने का आदेश दिया है. व्यवहार न्यायालय के एसीजेएम प्रथम सह विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट अनुराग कुमार त्रिपाठी ने विशेष वाद संख्या 21/19 में अंतिम सुनवाई की. मामले में बचाव पक्ष व अभियोजन की ओर से बहस की गयी. दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट ने अपना आदेश सुनाया.

  • दो प्राचार्यों के खिलाफ जमानतीय वारंट जारी

    छपरा : जिले के दो अलग अलग थाना क्षेत्रों में हुए विभिन्न मामलों में अभियुक्त बनाये गये कथित किशोरों की उम्र जांच के लिए प्राचार्य द्वारा नामांकन पंजी को प्रस्तुत नहीं करने के मामले में किशोर न्याय बोर्ड ने दो प्राचार्य के विरुद्ध जमानतीय वारंट जारी करने का आदेश दिया है. व्यवहार न्यायालय के किशोर न्याय बोर्ड ने भगवान बाजार थाना कांड संख्या 225/19, जिसमें एक किशोरी का शादी की नीयत से अपहरण करने के मामले में एक कथित किशोर को अभियुक्त बनाया गया है, की उम्र जांच के लिए प्राचार्य से नामांकन पंजी की मांग की गयी थी.

  • अब शीघ्र उठेगा डोर टू डोर कचरा

    छपरा : ''स्वच्छ छपरा, हरित छपरा और समृद्ध छपरा'' की थीम के साथ छपरा नगर निगम क्षेत्र में अगले सप्ताह से डोर टू डोर कचरा उठाव कार्य शुरू हो जायेगा. साथ ही साथ इस महीने के अंत तक शहर का पहला कचरा प्रोसेसिंग प्लांट भी चालू कर दिया जायेगा, जहां शहर के घर-घर से इकट्ठा किये गये गीले कचरे से जैविक खाद्य का निर्माण होगा.

  • संगठित प्रयास से ही भोजपुरी को मिलेगी सरकारी मान्यता

    छपरा : अभिनय, एंकरिंग व पटकथा लेखन के माध्यम से भोजपुरी जगत में अपनी अमिट छोड़ने वाले भोजुपरी के युवा साहित्यकार मनोज भावुक ने भोजपुरी साहित्य व वर्तमान में भोजपुरी के महत्व पर प्रभात खबर के साथ चर्चा की. छपरा में एक साहित्यिक समागम में पहुंचे मनोज भावुक ने कहा कि आज भोजपुरी को सरकारी मान्यता दिलाने के लिए संगठित प्रयास की आवश्यकता है.

  • बिजली उपभोक्ताओं ने कार्यालय पर दिया धरना

    मढ़ौरा : लगभग 10 दिनों से बिजली की समस्या झेल रहे लेरुआ गांव के आक्रोशित उपभोक्ता मंगलवार को बिजली विभाग के प्रखंड मुख्यालय स्थित कार्यालय पर धरना पर बैठ गये. इसके कुछ समय के बाद अधिकारियों की सांत्वना के बाद आक्रोशित शांत हुए.

  • महा आरती में उमड़ा जनसैलाब

    डोरीगंज (छपरा) : ऊमस भरी गर्मी के बावजूद प्रति वर्ष ज्येष्ठ पूर्णिमा को चिरांद के बंगाली बाबा घाट पर आयोजित गंगा महा आरती के इस अद्भुत भक्तिमय व मनमोहक दृश्य को देखने के लिए हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा. शाम ढलते ही चिरांद के बंगाली बाबा घाट का नजारा मानो काशी नगरी में तब्दील हो चुका था. इस दौरान वाराणसी से आये आचार्य राजेश कौशिक व वैदिक पुरोहितों की टीम द्वारा बंगाली बाबा घाट स्थित प्राचीन शिव मंदिर में रुद्राभिषेक कर गंगा पूजन की प्रक्रिया आरंभ की गयी.

  • पटना : बजट पूर्व बैठक में बच्चों की मौत मामले पर चर्चा होगी

    पटना : केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में 21 जून को बजट पूर्व बैठक होने जा रही है. नयी दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित इस बैठक में बिहार की तरफ से डिप्टी सीएम सह वित्त मंत्री सुशील कुमार मोदी शामिल होने जायेंगे. इस दौरान वे राज्य में इंसेफेलाइटिस से हुई बच्चों की मौत का मुद्दा उठाकर केंद्र से सहायता देने की मांग करेंगे. इसी दिन नयी दिल्ली में आयोजित जीएसटी काउंसिल की बैठक में भी वे भाग लेंगे. इसमें मुख्य रूप से राजस्व संग्रह, नये रिटर्न के फॉर्मेट और इ-चालान समेत अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा होगी.

  • सारण : वाटर पार्क से लौट रहे दंपती पर फायरिंग, पति की मौत

    गड़खा (सारण) : छपरा-गड़खा मुख्य मार्ग स्थित जसोसती और ब्रिज के पास वाटर पार्क से स्नान कर बाइक से लौट रहे पति-पत्नी पर अपराधियों ने फायरिंग कर पति को मौत के घाट उतार दिया.

  • ओपीडी बंद रहने से िदन भर परेशान रहे मरीज

    छपरा : आइएमए के आह्वान पर बिहार हेल्थ सोसाइटी के बैनर तले पूरे प्रदेश में सोमवार को ओपीडी सेवा बाधित रही. इसका असर छपरा में भी देखने को मिला. सदर अस्पताल समेत जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों व निजी क्लिनिक में ओपीडी सेवाएं ठप रहीं. इस कारण लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. सदर अस्पताल में दूर-दराज से आये मरीज हलकान दिखे. रविवार को ओपीडी बंद रहता है. इस कारण सोमवार को काफी भीड़ रही. इलाज के लिए पहुंचे मरीजों ने डॉक्टरों पर आरोप लगाते हुए कहा कि जो कुछ भी हुआ है वह बंगाल में हुआ है.

  • लू को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने जारी किये दिशा निर्देश

    छपरा : तापमान में निरंतर बढ़ोतरी परेशानी का सबब बनता जा रहा है. पिछले कुछ दिनों में लू पीड़ितों की संख्या में अचानक वृद्धि को देखते हुए कार्यकारी निदेशक राज्य स्वास्थ्य समिति मनोज कुमार ने सभी जिलों के सिविल सर्जन, मेडिकल कॉलेजों के सुपरिटेंडेंट एवं अपर मुख्य चिकित्साधिकारी को पत्र लिखकर लू प्रबंधन पर दिशा निर्देश जारी किया है.

  • चमकी बुखार की आहट से अलर्ट

    छपरा : सदर अस्पताल में सोमवार को चमकी बुखार से पीड़ित एक मरीज इलाज कराने पहुंचा. मरीज भगवान बाजार थाना क्षेत्र के ब्रह्मपुर मोहल्ला निवासी मेघनाथ का पांच वर्षीय पुत्र अनिल कुमार बताया गया है. चमकी बुखार से पीड़ित बच्चा जैसे ही सदर अस्पताल पहुंचा, पूरा अस्पताल सन्न रह गया. चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल बन गया. चिकित्सक से लेकर वार्ड अटेंडेंट इस बात की पुष्टि करने में लग गये कि यह चमकी बुखार है या उसके समकक्ष कोई और बीमारी.

  • 18 को सबवे निर्माण को लेकर दर्जनों ट्रेनें निरस्त

    छपरा : छपरा ग्रामीण-सोनपुर रेलखंड पर दिघवारा-बड़ा गोपाल स्टेशनों के बीच 302/06-07 पर समपार संख्या 22 तथा बड़ा गोपाल- गोल्डेनगंज के बीच 310/09-10 पर समपार संख्या 27 के विलोपन के लिए लिमिटेड हाइट सबवे के निर्माण कार्य के लिए 18 जून को सुबह 9:10 से दोपहर 15:10 बजे तक ट्रैफिक एवं पावर ब्लॉक के कारण कई ट्रेनों का परिचालन बाधित रहेगा. इस कारण एक दर्जन ट्रेनें रद्द कर दी गयी हैं.

  • प्रकृति की मार से किसान हुए चिंतित

    छपरा (सदर) : खरीफ फसल के दौरान धान की रोपनी के लिए बिचड़े को गिराने के साथ-साथ मक्का, बाजरा आदि खरीफ फसलों की बुआई का उपयुक्त समय बीत रहा है. परंतु, बारिश नहीं होने के कारण तथा पूर्व में भी सूखे की स्थिति के कारण जिन खेतों में फसल बोयी जानी है, वो चाहे मक्का बोने का खेत हो या धान का बिचड़ा गिराने या बोने का, सभी में धूल उड़ रही है.

  • पहले प्यार को भूला नहीं सकी नवविवाहिता, ससुराल से नकदी व गहने लेकर हुई फरार

    सारण : अग्नि को साक्षी मानकर सात जन्मों के बंधन में बंधने के बाद नयी नवेली दुल्हन ससुराल पहुंची. ससुराल में पति के साथ परिवार के सदस्यों ने भी नयी दुल्हन को भरपूर प्यार दिया, लेकिन वह अपने पहले प्यार को भुला नहीं सकी. शादी के महज चार दिन बाद ही वह पति को छोड़कर चुपके से उठी और घर में पड़े जितने नकद और जेवर थे, सब कुछ समेट लिया और अपने प्रेमी के साथ भाग गयी.

  • बैंक से घर जा रहे वृद्ध को वाहन ने मारी ठोकर, मौत

    जलालपुर : प्रखंड के शंकरदयाल सिंह कॉलेज के समीप चरपहिया वाहन के धक्के से एक वृद्ध की मौत हो गयी. मृतक की पहचान चोखडा गांव निवासी 72 हीरा लाल राम के रूप में की गयी है. मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष लाल बाबू प्रसाद के नेतृत्व में शव को पोस्टमार्टम के लिए छपरा भेज दिया गया.

  • पुल से नीचे गिरी स्काॅर्पियो, आधा दर्जन बराती घायल

    रसूलपुर (एकमा) : मांझी-बरौली पथ पर रसूलपुर थाना क्षेत्र के माधोपुर गांव के समीप गंडक नहर पर बने पुल पर बुधवार की देर रात एक अनियंत्रित स्काॅर्पियो के दुर्घटनाग्रस्त होकर पलट जाने से उस पर सवार चालक समेत आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. बताया जाता है कि स्कार्पियो पर सवार सभी लोग महाराजगंज से एक बरात कर वापस अपने गांव दाउदपुर थाना क्षेत्र के साधपुर लौट रहे थे, तभी चालक ने माधोपुर एच टाइप पुल पर अपना नियंत्रण खो बैठा और स्कार्पियो पुल से नीचे जा गिरी.

  • छपरा : तिरपाल बांध रहे मजदूर की करेंट लगने से गयी जान

    बनियापुर : ट्रक पर लदे सामान को तिरपाल से ढक रहे मजदूर की मौत बिजली के करेंट की चपेट में आने से हो गयी. घटना सहाजितपुर मुख्य बाजार में गुरुवार को एनएच पर स्थित एक कबाड़ दुकान के सामने हुई. मृतक सीवान जिले के बसंतपुर थाना क्षेत्र के बसंतपुर निवासी 40 वर्षीय जयकिशोर राम है. घटना की सूचना पर पहुंची सहाजितपुर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए छपरा भेज दिया.

  • बोलेरो-पिकअप की टक्कर में चालक समेत दो घायल

    तरैया : तरैया-अमनौर एसएच 104 मुख्य सड़क पर मुरलीपुर गाछी के समीप बेलोरो व पिकअप की टक्कर में चालक गंभीर रूप से घायल हो गये. टक्कर इतनी जोरदार थी कि पिकअप सड़क पर पलट गया.

  • एक ही रात चोरों ने दो दुकानों में बोला धावा

    नगरा : थाना क्षेत्र के कादीपुर पेट्रोल पंप के समीप महबूब इंटर प्राइजेज नामक दुकान से बुधवार की देर रात दुकान का ताला तोड़कर चोर नकदी लगभग पांच हजार रुपये चुरा ले गये. उक्त दुकान एक फ्रूटी की एजेंसी है. उसमें एक किरायेदार भी है, लेकिन वो कई दिनों से नहीं है.

  • सारण : ट्रक समेत शराब जब्त, चालक गिरफ्तार

    मांझी : पुलिस ने जयप्रभा सेतु के एप्रोच मोड़ से शराब लदे एक ट्रक को जब्त कर लिया है. पुलिस ने ट्रकचालक को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि पुलिस शराब तस्कर तथा लाइनर को पकड़ने के लिए छपेमारी कर रही है. पुलिस ने शराब के कारोबार में शामिल एक दर्जन कारोबारियों तथा लाइनर की भूमिका निभाने वाले लोगों की पहचान कर ली है.

  • सारण : पुलिस ने 56 कार्टन अंग्रेजी शराब की बरामद

    तरैया : सरेया बसंत गांव से पुलिस ने गुरुवार को भारी मात्र में अंग्रेजी शराब बरामद की. सारण रेंज के डीआइजी विजय कुमार वर्मा ने अनुमंडल स्तरीय थाना क्षेत्रों के पुलिस पदाधिकारियों व आम लोगों के साथ मशरक थाना परिसर में जनता दरबार लगाया गया तथा जिसमें आमलोगों की समस्याएं सुनी गयीं तथा अवैध शराब के धंधे का विरोध करने तथा पुलिस को सहयोग करने की अपील की गयी थी. वहीं सभी थानाध्यक्षों को गांवों में अवैध शराब के धंधेबाजों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया गया था.

  • ग्रामीणों ने की नाली निर्माण की मांग

    वंशी (अरवल) : प्रखंड क्षेत्र के तुर्कतेलपा गांव के ग्रामीणों ने नाली निर्माण एवं गली को ईंट सोलिंग करवाने की मांग जिला प्रशासन से की है. ग्रामीण करीमन प्रसाद, सुनीता देवी, मंजू देवी समेत अन्य ग्रामीणों ने बताया कि नाली निर्माण एवं ईंट सोलिंग की मांग पंचायत के बैठक में कलमबद्व करवायी गयी है, लेकिन गांव में नाली निर्माण नहीं हुई जिसके कारण आवागमन करने के लिए नाली के गंदे पानी से होकर गुजरने को विवश हैं. इस सम्बंध में माली पंचायत के मुखिया ललन कुमार ने बताया कि शीघ्र ही नाली निर्माण एवं आवागमन के लिए गली को ईंट सोलिंग किया जाएगा.

  • छात्रों ने की विवि में तोड़-फोड़

    छपरा : जयप्रकाश विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग में बुधवार को छात्र-छात्राओं ने जमकर उत्पात मचाया. गुस्साये छात्र-छात्राओं ने परीक्षा विभाग की खिड़की के शीशे तोड़ डाले. छात्रों का कहना था कि अंकपत्र में सुधार के लिए आवेदन दिये, लेकिन सुधार होकर अभी तक नहीं मिला. छात्रों का आरोप है कि जिन छात्रों से पैसे परीक्षा विभाग के कर्मचारी लेते हैं उन छात्रों का अंकपत्र आ जाता है.

  • दुल्हन के घर में घुसने का किया विरोध बराती व सराती पक्ष के लोग भिड़े

    दिघवारा : दिघवारा थाना क्षेत्र के शीतलपुर पुरानी बाजार में बुधवार की शाम एक वैवाहिक आयोजन में दुल्हन के घर में प्रवेश करने को लेकर उत्पन्न विवाद में बराती और सराती पक्ष के लोग आपस में भिड़ गये. दो पक्षों की इस झड़प में लगभग एक दर्जन लोग घायल हो गये. घायलों में एक युवक की स्थिति चिंतनीय बतायी जाती है. जो दिघवारा प्रखंड के उप प्रमुख सुबेतारा खातून का रिश्तेदार बताया जाता है.

  • टेंपो पलटने से वृद्ध यात्री की मौत, परिजनों में कोहराम

    रिविलगंज : थाना क्षेत्र के इनई ब्रह्मस्थान के पास छपरा मांझी नेशनल हाइवे 19 पर बुधवार को टेंपो पलट जाने से वृद्ध यात्री की मौत हो गयी. साथ ही दो यात्री गंभीर रूप से घायल हो गये. दोनों घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. बताया जाता है कि मांझी से छपरा की तरफ जा रही अनियंत्रित टेंपो इनई ब्रह्मस्थान के पास पलट गयी.

  • पिकअप वैन पलटने से दर्जनों लोग घायल

    मांझी : मांझी दरौली पथ पर रणपट्टी गांव के समीप पिकअप वैन गड्डे में पलट गयी. जिसमें सवार दर्जनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना के बाद चालक गाड़ी छोड़ कर फरार हो गया. घटना के बाद सभी घायलों को स्थानीय लोगों ने बाहर निकाल कर सिसवन व ताजपुर के निजी अस्पताल में इलाज के लिए ले गये. घायलों में सबसे ज्यादा महिला और बच्चे शामिल है.

  • जन्म व मृत्यु पंजीकरण की नियमित समीक्षा होगी अनिवार्य

    छपरा : स्वास्थ्य संकेतकों में सुधार के लिए जन्म व मृत्यु का ब्योरा अनिवार्य होता है. इसके लिए आइसीडीएस निदेशक आलोक कुमार ने आइसीडीएस जिला कार्यक्रम अधिकारी को पत्र लिखकर इसके विषय में दिशा निर्देश जारी किया.

  • एसबीआइ के सीएसपी संचालक ग्राहकों के लाखों रुपये लेकर हुआ फरार

    तरैया : प्रखंड के तरैया बाजार स्थित एसबीआइ के मुख्य शाखा के अंतर्गत संचालित शाहनेवाजपुर गांव के नाम पर तरैया में चल रहे ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक ग्राहकों के लाखों रुपये का चुना लगाकर फरार हो गया. तरैया-मढ़ौरा एसएच 73 के किनारे संचालित एसबीआइ के उक्त ग्राहक सेवा केंद्र शाहनेवजपुर गांव के नाम पर स्वीकृत था, परंतु तरैया में संचालित होता था. ग्राहक सेवा केंद्र बंद कर संचालक फरार है. ग्राहक सेवा केंद्र पर जो बोर्ड लगा है.

  • सीमा सिंह को बेंगलुरु में मिला एक्सीलेंस ऑफ एजुकेशन अवार्ड

    छपरा : सारण जिला प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की अध्यक्ष सह वात्सल्य प्ले स्कूल की निदेशक सीमा सिंह को बेंगलुरु में आयोजित राष्ट्रीय अधिवेशन कार्यक्रम में एक्सीलेंस ऑफ एजुकेशन अवार्ड से सम्मानित किया गया. इस अधिवेशन में भारत के 30 राज्यों के प्रतिनिधि शामिल हुए थे, जिसमें सारण से सीमा सिंह को भी बुलाया गया था. एक्सीलेंस सम्मान मिलने पर सारण ज़िला प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की जिला अध्यक्ष सीमा सिंह ने जिले के सभी स्कूलों व इसके सदस्यों को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि सभी के विश्वास की वजह से उन्हें यह सम्मान प्राप्त हुआ. उन्होंने कहा कि यह सम्मान सारण जिले के लिए एक सम्मान की बात है. राष्ट्रीय अधिवेशन में सीमा सिंह ने नयी शिक्षा नीति 2019 पर अपने विचार रखे. अधिवेशन में मुख्य अतिथि के रूप में कर्नाटक के एडीजीपी भास्कर राव आदि मौजूद थे.

  • दुर्घटना में घायल शिक्षिका की मौत, पुत्र अस्पताल में भर्ती

    भेल्दी(अमनौर) : सड़क दुर्घटना में घायल शिक्षिका ने आखिरकार 18 घंटे मौत से जंग लड़ने के बाद पटना के एक निजी अस्पताल में दम तोड़ दिया. मृतका भेल्दी थाना क्षेत्र के संदलपुर निवासी अशोक सिंह की पत्नी मीरा सिन्हा है, जो अमनौर प्रखंड के मध्य विद्यालय कटसा में शिक्षिका के पद पर कार्यरत थी. शिक्षिका किसी काम से अपने पुत्र अभिजीत के साथ बाइक से गड़खा जा रही थी तभी एनएच 722 पर रैपुरा के समीप अनियंत्रित पिकअप के ठोकर से मां और बेटा हो गये थे.

  • सारण :रास्ते के विवाद में हत्या, आरोपित के घर में लगायी आग, हवाई फायरिंग

    जलालपुर (सारण) : रास्ते की जमीन के विवाद में कोपा थाने के अनवल गांवमें सोमवार की देर रात नागेंद्र शर्मा के 20 वर्षीय पुत्र रणधीर शर्मा की हत्या कर दी गयी. रास्ते का विवाद इसी गांव के शेर अली व शमशेर अली के परिवार से चल रहा था. एहतियात बरतते हुए एसडीपीओ सहित 10 थानों की पुलिस फिलहाल कैंप कर रही है. घटना के प्रतिशोध में उपद्रवियों ने आरोपित के घर को आग के हवाले कर दिया तथा जमकर तोड़फोड़ की. मना करने गये पुलिसकर्मियों पर उपद्रवियों ने पथराव भी कर दिया.