• चमकी बुखार से एक अौर बच्चे की मौत

    मुजफ्फरपुर में कहर बरपा रहे चमकी बुखार ने समस्तीपुर में एक और बच्चे की जान ले ली है. मृत बच्चा सरायरंजन के लाटबसेपुरा के वार्ड 6 निवासी संजय दास का पुत्र गोलू कुमार था. स्थानीय मुखिया रंजीत पटेल ने बताया कि बच्चे को चार दिन पहले बुखार आ गया था.

  • हीट वेव की चपेट में आया ट्रक से लोहे का सरिया अनलोड कर रहा मजदूर

    शहर के अनुमंडल रोड स्थित अरविंद लाल के लोहा गोदाम के निकट लोहे का सरिया लदी ट्रक से मजदूरों द्वारा सरिया अनलोड करने के क्रम में कालामंजर गांव निवासी स्व राम कुमार पासवान के पुत्र मोटिया मजदूर सुरेंद्र पासवान (45) हीटवेव की चपेट में आ गया. जिससे वह बेहोश होकर सड़क पर ही गिर पड़ा

  • दुकानदार से छिनतई करते ग्रामीणों ने एक को पकड़ा

    थाने क्षेत्र के हेमनपुर गांव में मंगलवार की देर बाइक सवार बदमाशों ने दुकानदार से मारपीट कर करीब चालीस रुपये व सोने का चेन छीन लिया. दुकानदार के शोर मचाने पर जुटे ग्रामीणों ने एक बदमाश को दबोच लिया, वहीं दूसरा मौका पाकर भागने में सफल रहा. पीड़ित दुकानदार ने तत्काल घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी.

  • सड़क हादसे में बच्चा समेत दो की मौत

    प्रखंड से गुजरने वाले समस्तीपुर-इलमासनगर मुख्य पथ पर सतमलपुर गांव में बुधवार की दोपहर कार की ठोकर से एक पांच वषी्रय बच्चे की मौत हो गयी. घटना के बाद वाहन चालक गाड़ी लेकर मौके से फरार हो गया. मृतक की पहचान स्थानीय अनिल साह के पुत्र आयुष कुमार (पांच) के रूप में की गई है.

  • शहर में पानी के लिए मचा हाहाकार

    जान ले रही गर्मी के बीच शहरवासी लगातार गिरते भू-गर्भीय जलस्तर की समस्या को झेल रहे हैं. एक के बाद एक चापाकल सूखते जा रहे हैं. शहर के कई वार्डों में सामान्य मोटर पंप ने भी पानी देना बंद कर दिया है़ पानी के लिए परेशान शहरवासी अपने घरों में सबमर्सिबल लगवा रहे हैं.

  • इंसेफ्लाइटिस पीड़ित आधा दर्जन बच्चे भर्ती, तीन रेफर

    सदर अस्पताल में मंगलवार को भी इंसेफ्लाइटिस पीड़ित बच्चों का आना लगा रहा़ मंगलवार को आधा दर्जन बच्चों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया. जिसमें तीन बच्चों की गंभीर स्थिति को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद उसे चिकित्सकों ने एसकेएमसीएच एवं डीएमसीएच रेफर कर दिया.

  • ट्रक से कुचलकर बाइक सवार युवक की मौत, जाम की सड़क

    मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के विश्वकर्मा चौक के समीप समस्तीपुर-मुसरीघरारी मुख्य मार्ग पर सोमवार की दोपहर एक बाइक सवार युवक की ट्रक से कुचलकर घटनास्थल पर ही मौत हो गयी़ मृतक की पहचान हथौड़ी कोठी थाना क्षेत्र के पुनमा धर्मपुर निवासी संजीव कुमार पाल (35) के रूप में की गयी है.

  • समस्तीपुर जंक्शन पर लगेगा 100 फुट ऊंचा तिरंगा झंडा

    समस्तीपुर जिला मुख्यालय के स्टेशन सहित रेल मंडल के प्रमुख स्टेशनों पर भी अब 100 फुट उंचा तिरंगा झंडा लगाया जायेगा. रेलवे ने इसे लगाने के लिये अपनी स्वीकृति दे दी है.

  • डाॅक्टरों की हड़ताल के कारण ठप रहा ओपीडी

    कोलकाता के एनआरएस मेडिकल कॉलेज के चिकित्सक के साथ हुई मारपीट की घटना के बाद स्वास्थ्य महकमा में उबाल आ गया है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अखिल भारतीय आह्वान पर जिले के चिकित्सक 24 घंटे के सामूहिक हड़ताल पर चले गये हैं. सोमवार को समस्तीपुर शहर के साथ-साथ रोसड़ा, दलसिंहसराय, पटो

  • इंसेफ्लाइटिस ने बरपाया कहर, 10 नये मरीज भर्ती

    जिले में इंसेफ्लाइटिस पीड़ित बच्चों की संख्या में लगातार बढ़ती ही जा रही है़ सोमवार को भी चमकी बुखार से पीड़ित 10 बच्चों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. जिसमें रोसड़ा महादेव मठ निवासी फूलो पासवान की छह वर्षीया पुत्री प्रतिभा कुमारी, उजियारपुर के मालती शेखटोली निवासी अंजुम सरवर के नौ माह के पुत्र अदनान, उजियारपुर के मुरियारो निवासी चुन्नी लाल की डेढ़ वर्षीया पुत्री रेशम कुमारी, ताजपुर कसबे आ

  • मंडल के सौ पूछताछ केंद्रों व टी स्टॉल पर यात्रियों को मिलेगा ओआरएस

    समस्तीपुर रेल मंडल के 100 से अधिक पूछताछ केंद्र व 500 से अधिक टी स्टॉल पर अब यात्रियों को ओआरएस पैकेट की सुविधा मिल सकेगी. रेल मंडल के वाणिज्य विभाग ने सोमवार को इस बाबत सभी डीसीआइ को तत्काल प्रभाव से इस व्यवस्था को स्टेशनों पर लागू करने का आदेश दिया है.

  • पिस्टल सटाकर चिमनी मालिक को लूटा

    हलई ओपी क्षेत्र के लड़ुआ चौर में अवस्थित आर्यन चिमनी के मालिक विनय कुमार सिंह से सोमवार को दिन-दहाड़े पिस्टल के बल पर 65 हजार नकदी समेत गले का चेन लूट लिया गया. इस बाबत हलई ओपी में चिमनी मालिक ने दो नामजद लोगों के खिलाफ प्रथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • महिला की हत्या कर लाश पुल के नीचे फेंकी

    इलाज कराने सतमलपुर गयी गायघाट की महिला की लाश खानपुर थाना क्षेत्र के गुदारघाट गांव स्थित पुलिया के नीचे से सोमवार को बरामद की गयी है. लाश को देखने से प्रतीत हो रहा था कि अपराधियों ने उसकी बेरहमी से हत्या की है. फिर साक्ष्य छिपाने के उद्देश्य से लाश को पुल के नीचे फेंक दिया.

  • विवाहिता की हत्या के मामले में प्राथमिकी दर्ज

    थाने के बुलाकीपुर पंचायत के रघुवरपुर वार्ड 5 स्थित ससुराल में बीते 10 फरवरी को विवाहिता रानी कुमारी की जलाकर हत्या मामले में थाने में प्राथमिकी कांड संख्या 143/19 दर्ज की गई हैं. मृतका के भाई दलसिंहसराय के मोख्तियारपुर सलखंनी के स्व. वीरेंद्र राय के पुत्र शुभम कुमार के बयान पर दर्ज प्राथमिकी

  • वायु तूफान ने मॉनसून का रास्ता रोका

    अरब सागर से उठे वायु तूफान ने मॉनसून का रास्ता रोक दिया है. यही वजह है कि केरल तट पर पहुंचते ही इसकी चाल सुस्त हो गयी है. दक्षिण-पश्चिम मॉनसून फिलहाल यह केरल व तमिलनाडु के आसपास ठहरा हुआ है. उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में धीमी पड़ी मॉनसून की चाल में थोड़ी तेजी आ सकती है.

  • ताजपुर में युवक का अपहरण करने आये कार सवार अपराधियों ने की फायरिंग

    मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के फतहपुरबाला नवका टोल में शनिवार को एक युवक के अपहरण की नियत से पहुंचे कार सवार अपराधियों ने फायरिंग की. युवक साहस का परिचय देते हुए मौके से भाग निकला. सूचना पर पहुंचे गश्ती दल के सदस्य घटना की छानबीन में जुटे हैं. घटना के पीछे रुपये लेन-देन की चर्चा है.

  • अविश्वास प्रस्ताव के बाद बढ़ी नप की राजनीतिक सरगर्मी

    नगर परिषद समस्तीपुर में सभापति तारकेश्वर नाथ गुप्ता के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के बाद नप की राजनीतिक सरगर्मी बढ़ी हुई है. अभी से ही पार्षदों में नई पारी की विभिन्न समितियों में जगह मिलने की आकांक्षाएं आकार लेने लगी है. पार्षदों में इस बात की भी चर्चा तेज हो गई है.

  • कृषि समन्वयक को किसानों ने बनाया बंधक

    प्रखंड के बरबट्टा पंचायत के किसानों ने शनिवार को पंचायत भवन परिसर में आयोजित किसान चौपाल के दौरान जमकर हंगामा किया. इस दौरान आक्रोशित किसानों ने कृषि समन्वयक गोपाल चौधरी को बंधक बना लिया. प्रखंड नोडल पदाधिकारी सह कृषि समन्वयक अर्जुन कुमार के पहुंचने व किसानों को समझाने के बाद मामला शांत हुआ.

  • ड्यूटी पर तैनात गार्ड की मौत, परिजनों का हंगामा

    शहर के आदर्शनगर स्थित एक निजी क्लीनिक में ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा गार्ड की शनिवार को मौत हो गयी़ मौत की सूचना पर पहुंचे परिजनों ने क्लीनिक में जमकर हंगामा किया. हंगामा के कारण वहां आसपास के लोगों की काफी भीड़ जुट गयी़ स्थिति बिगड़ते देख लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी़ पुलिस के पहुंचने के बाद मामला शांत हुआ.

  • बिहार स्टेट टेक्स्ट बुक पब्लिसिंग कारपोरेशन लिमिटेड ने तीसरी कक्षा की पुस्तक में छापा उल्टा राष्ट्रीय ध्वज

    भारत का राष्ट्रीय झंडा, देश के लोगों की आशाओं और आकांक्षाओं का प्रतिरूप है. यह राष्ट्रीय गौरव का प्रतीक भी है. वहीं, उल्टा झंडा फहराने पर कार्रवाई भी की जाती है. लेकिन, जिस शिक्षा विभाग को बच्चों को शिक्षित करने की जिम्मेदारी सरकार ने दी है, उसकी लापरवाही देख अभिभावक व शिक्षक अचंभित है. यह राष्ट्रध्वज का अपमान है. विभाग पब्लिकेशन पर कार्रवाई की बात कह पल्ला झाड़ रहा है.

  • सदर अस्पताल में बना स्पेशल वार्ड, ए ग्रेड नर्स की हुई तैनाती

    जिले में चमकी व बुखार से लगातार बच्चों की हो रही मौत ने आम लोगों के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग को भी हिला कर रख दिया है. इस बीमारी से बचाव के लिए अधिकारियों की ओर से एहतियातन कदम उठाए जा रहे हैं.

  • समस्तीपुर मंडल से गुजरनेवाली ट्रेनों के पावर कार में लगेंगे फायर बॉल

    रेल मंडल से गुजरने वाली ट्रेनों के पावरकार को और सुरक्षित बनाया जायेगा. इसे आग लगने की घटना से शत-प्रतिशत सुरक्षित बनाने के लिये फायर बॉल लगाया जायेगा. रेल मंडल ने वैशाली एक्सप्रेस सहित सभी मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों में इस फायर बॉल को लगाने की मंजूरी दे दी है. हरेक पावर ब्रेक भान में चार ऐसे फायर बॉल लगाये जायेंगे.

  • सिवैसिंहपुर चौर से अधेड़ का शव बरामद

    थाना क्षेत्र के सिवैसिंहपुर चौर में शुक्रवार को एक अज्ञात अधेड़ का शव मिलने की खबर को लेकर सनसनी फैल गयी. मृत अधेड़ की उम्र करीब 55 वर्ष आकी गयी. ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे प्रभारी थानाध्यक्ष रतन पासवान ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • वीडियो वायरल मामले में दारोगा पर प्राथमिकी

    स्थानीय ओपी में तैनात दारोगा श्रीराम दुबे के वायरल वीडियो मामले में शुक्रवार की दोपहर पटोरी एसपी विजय कुमार सिंह की जांच प्रतिवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. शुक्रवार की दोपहर अनुसंधान करने पहुंचे दलसिंहसराय डीएसपी कुंदन कुमार ने बताया कि आरोपी दारोगा को शनिवार को न्यायलय के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया जायेगा.

  • दारोगा की गिरफ्तारी के बाद जदयू नेता को मिली जान मारने की धमकी

    शिवाजीनगर के एसआई श्री राम दुबे की गिरफ्तारी के बाद एक ओर जहां पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं दूसरी ओर श्रीराम सिंह के काले कारनामे एवं बचाव में उतरे कुछ असामाजिक तत्व ने वीडियो वायरल करने वाले जदयू नेता रविंद्र नाथ सिंह उर्फ चिंटू सिंह को मोबाइल पर गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी तक दे डाला है.

  • वायरल वीडियो में घूस लेते दिखे दारोगा गिरफ्तार

    शिवाजीनगर ओपी में तैनात दारोगा श्रीराम दुबे को रिश्वत लेने के आरोप में गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया. एक कांड में आरोपितों का नाम हटाने के एव

  • चमकी बुखार से पीड़ित मुजफ्फरपुर के चार वर्षीय बच्चे की मौत

    चमकी बुखार ने समस्तीपुर में एक और बच्चे की जान ले ली है़ जिले में अब तक चमकी बुखार से मरने वाले बच्चों की संख्या पांच हो गयी है. वहीं आधा दर्जन बच्चे बीमार हैं. जिन्हें इलाज के लिए पीएमसीएच एवं डीएमसीएच रेफर किया जा चुका है. बुधवार की शाम जिस बच्चे की मौत हुई है उसकी पहचान मुजफ्फरपुर जिले के सकरा थाना क्षेत्र के डिहुली निवासी सुबोध राम का चार वर्षीय पुत्र करण कुमार के रूप हुई है.

  • अनीता और रीता की किस्मत पलटी, दोनों बहनें गयीं फ्रांस

    कल तक ममता शिशु गृह में अनाथ की तरह पल रही दो सगी बहनें सात वर्षीय अनीता और छह वर्षीय रीता की किस्मत अचानक पलट गयी. अपनों से बिछुड़ी दोनों बच्ची शहर के बाहर पत्थर स्थित दत्तक ग्रहण संस्थान ममता शिशु गृह में पल रही थी.

  • इंजन में आयी खराबी, एक घंटे खड़ी रही सहरसा डेमू

    स्थानीय समस्तीपुर जंक्शन पर गुरुवार को समस्तीपुर-सहरसा सवारी गाड़ी के डेमू रैक में गड़बड़ी आ गयी. जिसके कारण करीब एक घंटे तक ट्रेन प्लेटफार्म संख्या एक पर ही खड़ी रही. मि

  • चालक को बंधक बना अपराधियों ने लूटी कार

    मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के उदाहाट के निकट एनएच 322 पर बुधवार की देर रात आल्टो कार सवार चार अपराधियों ने पिस्टल के बल पर चालक को बंधक बना लिया. चालक को उसी की कार में लेकर दक्षिण दिशा की ओर फरार हो गये. घटना के महज चार घंटे के अन्दर विद्यापतिनगर पुलिस ने कार को बढ़ौना गांव से बरामद कर लिया.

  • घूस लेते हुए दारोगा का वीडियो वायरल, गिरफ्तार

    समस्तीपुर : बिहार के समस्तीपुर में शिवाजीनगर ओपी में तैनात दारोगा श्रीराम दुबे को रिश्वत लेने के आरोप में गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया. एक कांड में आरोपितों का नाम हटाने के एवज में 15 हजार रुपये रिश्वत लेते दारोगा का वीडियो वायरल हुआ था. गुरुवार को रोसड़ा डीएसपी कार्यालय में लंबित कांडों की समीक्षा के लिए पहुंचे दरभंगा के आइजी पंकज दराद को जब वीडियो वायरल होने की जानकारी मिली, तो उन्होंने तुरंत दारोगा श्रीराम दुबे को बुलाकर पूछताछ की. इसके बाद एसपी हरप्रीत कौर के निर्देश पर दुबे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

  • भूमि विवाद में मारपीट, घर में लगायी आग, पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज

    रायपुर बुजुर्ग गांव में बुधवार की सुबह भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट हो गयी. इसमें एक महिला घायल है. इस दौरान एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के घर में आग लगी दी. सूचना पर पहुंची सरायरंजन पुलिस ने मामला को शांत कर दोनों पक्ष के एक-एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया.

  • पति से अनबन के बाद महिला ने फांसी लगा कर दे दी जान

    थाना से सटे मनियारपुर गांव में एक बहू ने अपने ससुराल में गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए समस्तीपुर सदर अस्पताल भेज दिया है. मृतका के भाई ने यूडी केस दर्ज कराया है. मृतका विमलेश साह उर्फ बतहु साह की पुत्रवधु व पंकज साह उर्फ गोलू की पत्नी री

  • सड़क दुर्घटना में बाइक सवार युवक की मौत

    प्रखंड से गुजरने वाले समस्तीपुर-इलमासनगर पथ स्थित सतमलपुर गांव के निकट मंगलवार की रात पिकअप व बाइक में सीधी टक्कर हो गयी. इस घटना में बाइक सवार युवक की मौत हो गयी. मृतक की पहचान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रहीमपुर रुपौली गांव निवासी स्व. मो. नइम के पुत्र मो. शमशाद (30) के रूप में की गयी है. पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को जब्त कर लिया है.

  • निजी कंपनी के कर्मी से 2.20 लाख रुपये छीने

    थाना क्षेत्र के कुसैया-छतनेश्वर पथ पर हजपुरवा गांव के निकट एक निजी कंपनी के कर्मी से मंगलवार की संध्या बाइक सवार अपराधियों ने रुपयों से भरा बैग छीन लिया.

  • दरभंगा-सिकंदराबाद एक्सप्रेस लौटी पटरी पर

    धनबाद-चंद्रपुरा रेलखंड के पेंच में फंसी दरभंगा-सिकंदराबाद व रक्सौल-सिकंदराबाद पुन: एक बार पटरी पर लौट आयी है. रेलवे बोर्ड ने 17007 सिकंदराबाद-दरभंगा को 2 जुलाई से मंगलवार व शनिवार को परिचालित करने का आदेश भेजा है. जबकि 17008 दरभंगा-सिकंदराबाद एक्सप्रेस दरभंगा से 5 जुलाई

  • धूल भरी आंधी के बाद हुई हल्की बारिश, मिली राहत

    जिले में बुधवार की संध्या धूल भरी आंधी आयी. इसके असर से कई स्थानों पर पेड़-पौधों को हल्का नुकसान पहुंचा. ग्रामीण इलाकों में कई झोपड़ियां तबाह हो गयीं. आम और लीची फसल को आंशिक नुकसान पहुंचा है. कई स्थानों पर विद्युत व्यवस्था चरमरा गयी है. जितवारपुर पीएसएस से जुड़े फीडर ब्रेक डाउन में चले गए.

  • सावधानी से ही समाज को कैंसर मुक्त किया जा सकता है : डाॅ सिंह

    मिथिला दुग्ध संघ लिमिटेड परिसर में बुधवार को कैंसर जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि एवं आगन्तुकों का स्वागत करते हुए प्रबन्ध निदेशक धर्मेंन्द्र कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि दुग्ध संघ से जुड़े लगभग दो लाख दुग्ध उत्पादकों का आर्थिक संवर्द्धन के साथ-साथ उनके सामाजिक विकास कार्यक्रम के अन्तर्गत संघ

  • समस्तीपुर रेल मंडल के 100 से अधिक कर्मचारी लापता

    रेल मंडल में 100 से अधिक रेल कर्मचारी ऐसे हैं जो कि सालों से अपने ड्यूटी से नदारद हैं. जिनका कोई अता-पता रेलवे को नहीं मिल पा रहा है. ऐसे कर्मियों को तलाशने की जवाबदेही अब संबंधित विभाग के कंट्रोलिंग अफसर संभालेंगे. रेल मंडल के कार्मिक विभाग ने ऐसे कर्मचारियों की सूची तैयार कर ली है.

  • सेविका-सहायिका चयन प्रक्रिया में डीपीओ को मिला विशेषाधिकार

    बाल विकास परियोजना अंतर्गत संचालित आंगनबाडी सेविका-सहायिका बहाली में अब चयन समिति के अध्यक्ष या उपाध्यक्ष की मनमानी नहीं चलेगी. यदि चयन समिति के अध्यक्ष या उपाध्यक्ष पदासीन रहने के बावजूद आम सभा की पहली अथवा दूसरी तिथि की बैठक में उपस्थित नहीं होते हैं अथवा

  • प्रेम प्रसंग के बाद हिरासत में लेने पर हुई शादी, फिर लड़के को साथ ले उड़े परिजन

    प्रेम प्रसंग में लड़की के गांव पहुंचे लड़के को पहले तो सूचना पर पुलिस हिरासत में ले थाने लायी. वहीं मामले को ले जुटे दोनों पक्षों के लोगों की सहमति पर पंडित भी आये और थाने के परिसर में स्थित मंदिर में दोनों लड़के व लड़की के शादी को ले वरमाला के बाद शादी की रस्म अदायगी भी हुई,

  • चमकी बुखार का कहर: समस्तीपुर में चार बच्‍चों की मौत, डॉक्टर बोले, बरते ये सावधानियां, बच सकती है बच्चों की जान

    समस्तीपुर : जिले में एक ही दिन में बुखार से चार बच्चों की मौत हो अस्पताल में इलाज के दौरान हो गयी है. इनमें विभूतिपुर में दो बच्चे की मौत चमकी व बुखार से भी बताया जा रहा है. समस्तीपुर में बच्चों की मौत के बाद लोगों में हड़कंप मच गया है.

  • चमकी बुखार से अब तक 34 बच्चों की मौत, मंगलवार को नौ की गयी जान, 23 अस्पताल में भर्ती

    मुजफ्फरपुर/समस्तीपुर/वैशाली : चमकी बुखार ने मुजफ्फरपुर के अलाव अन्य जिलों में भी पांव पसारना शुरू कर दिया है. इससे मुजफ्फरपुर में पांच, समस्तीपुर में दो व वैशाली में दो बच्चों की मौत हो गयी. मुजफ्फरपुर संवाददाता के अनुसार, एसकेएमसीएच व केजरीवाल अस्पताल में मंगलवार को पांच बच्चों ने दम तोड़ दिया, जबकि 23 बच्चों को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है.

  • मुजफ्फरपुर में 5 और समस्तीपुर में 4 बच्चे मरे

    चमकी बुखार का कहर बच्चों पर जारी है. एसकेएमसीएच व केजरीवाल अस्पताल में मंगलवार को पांच बच्चों ने दम तोड़ दिया. जबकि 23 बच्चों को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है. चार की मौत एसकेएमसीएच में और एक की केजरीवाल अस्पताल में हुई. वही एसकेएमसीएच में 15 व केजरीवाल अस्पताल में आ

  • ससुराल आये दामाद की करंट लगने से हुई मौत

    प्रखंड के नागरबस्ती गांव में सोमवार की संध्या ससुराल आये युवक की करंट लगने से मौत हो गई. मृतक खानपुर थाना के खैरी गांव निवासी कर्मचंद सहनी का पुत्र मुकेश कुमार सहनी (24) है. जानकारी के अनुसार, महज दस महीने पहले ही मुकेश की शादी नागरबस्ती गांव निवासी राम पु

  • दरभंगा व मंडन मिश्र हॉल्ट के बीच 15 जून से सवारी गाड़ी का होगा परिचालन

    दरभंगा से मंडन मिश्र रेलखंड के बीच आगामी 15 जून से ट्रेनों का परिचालन शुरु हो सकता है. रेल मंडल ने इसके लिये तैयारी शुरु कर दी है. अगर सब कुछ ठीक रहा तो सवारी गाड़ियों से ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जायेगा. जिससे इस रूट के यात्रियों को बेहतर परिवहन की सुविधा मिल जायेगी.

  • लिंक फेल, रिटायरिंग रूम की बुकिंग ठप

    स्थानीय समस्तीपुर जंक्शन पर लिंक फेल रहने के कारण जंक्शन पर रिटारिंग रूम की बुकिंग की सुविधा बंद रही. जिसके कारण रिटायरिंग रूम बुकिंग करने आने वाले कर्मचारियों को काफी समस्याएं उठानी पड़ी. बुकिंग बंद रहने के कारण यात्रियों ने आइआरसीटीसी के पटना

  • राजकीय नलकूपों का दायित्व मुखिया का, खर्च विभाग का

    चीनी मिल सभागार में लघु सिंचाई विभाग बेगूसराय व खगड़िया के तत्वावधान में सेमिनार का आयोजन किया गया. इसमें दोनों जिलों के विभिन्न प्रखंडों से आये मुखिया व किसानों ने भाग लिये. अध्यक्षता कार्यपालक उपाध्यक्ष गन्ना शंभु प्रसाद राय ने की. लघु सिंचाई विभाग बेगूसराय के कार्यपालक अभियंता नवल किशोर सिंह ने कहा कि बंद राजकीय नलकूपों को चलाने का दायित्व मुखिया को दिया गया है.

  • अंगारघाट में दो दर्जन घर जल कर खाक

    प्रखंड के अंगारघाट पंचायत के वार्ड दो नोनिया टोली में मंगलवार को आग लग गयी. इस घटना में करीब दो दर्जन घर जलकर राख हो गये. सिलसिलेवार पांच सिलेंडर फटने से तीन बकरियों की झुलसकर मौत हो गयी. ग्रामीणों ने अग्निशमन दस्ते की मदद से आग पर काबू पाया.

  • सीवान पैसेंजर, बरौनी-ग्वालियर रद्द, 16 ट्रेनें रिशेडयूल

    11 जून को 55021/22 समस्तीपुर-सीवान-समस्तीपुर सवारी गाड़ी व 11123 बरौनी-ग्वालियर ट्रेन समस्तीपुर जंक्शन नहीं आयेगी. सीवान सवारी गाड़ी को जहां रद्द कर दिया गया है वहीं बरौनी-ग्वालियर मेल को छपरा से ही रवाना किया जायेगा. सोनपुर-छपरा ग्रामीण, नयागांव-शीतलपुर के बीच निर्माण कार्य के कारण 360 मिनट का ब्लॉक लिया गया है.

  • चेन पुलिंग की भेंट चढ़ीं आठ ट्रेनें

    समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड में दिनों दिन चेन पुलिंग की घटना ने परिचालन के नाक में दम कर दिया है. चेन पुलिंग की घटना के कारण ट्रेनें जहां समस्तीपुर विलंब से आती हैं वहीं घंटों देरी से अपने गंतव्य को पहुंचती हैं. हाल यह था कि रविवार को इस खंड की आठ ट्रेन चेन पुलिंग की भेंट चढ़ गयीं.

  • फल विक्रेता ने लड़कियों के साथ की छेड़खानी, तोड़फोड़

    शहर के मगरदहीघाट स्थित भगत सिंह पार्क के सामने दुकान चलाने वाले फुटपाथी फल विक्रेता के द्वारा आम खरीदने पहुंची तीन लड़कियों के साथ छेड़खानी एवं मारपीट किये जाने के विरोध में सोमवार की शाम जमकर हंगामा हुआ.

  • ताजपुर में सब्सिडी राशि में बड़े पैमाने पर हुआ फर्जीवाड़ा, मचा हड़कंप

    प्रखंड क्षेत्र के बैंकों द्वारा आधारकार्ड का दुरूपयोग रोकने से संबंधित सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की सरेआम धज्जियां उड़ायी जा रही है. बैंककर्मियों द्वारा ग्राहकों का आधारकार्ड अपने चहेते के खाता से लिंक कर सब्सिडी राशि का बड़े पैमाने पर फर्जीवाड़ा करने का मामला प्रकाश में आया है.

  • ब्लॉक रोड में भूमि विवाद को लेकर पथराव, कई लोग हुए जख्मी

    थाना क्षेत्र के ब्लॉक रोड स्थित एक निजी भूमि को लेकर उठे बवाल में दो पक्षों के कई लोग घायल हो गये. दोनों पक्ष की ओर से जमकर ईंट-पत्थर बरसाये गये. जिसमें मनोज राउत, गोगल यादव, शम्भूनाथ, दीपक कुमार गुप्ता, गजानंद कुमार गुप्ता घायल हैं. जिसका स्थानीय पीएचसी में इलाज किया गया.

  • समस्तीपुर : बैंक अधिकारी सहित दो को मारी गोली, रेफर

    समस्तीपुर : शनिवार की देर शाम मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गरुआरा चौर में अपराधियों ने बैंक अधिकारी समेत दो को गोली मार दी है. जख्मी बैंक अधिकारी उजियारपुर थाने के महथी पचपैका निवासी राम स्वार्थ पासवान के पुत्र श्याम किशोर पासवान बताया जाता है. जो ग्रामीण बैंक के साखमोहन शाखा में पीओ के पद पर कार्यरत है. वहीं बैंक अधिकारी की बाइक चला रहे उसके साथी की पहचान बेगूसराय के बरौनी थाना क्षेत्र के सुरेंद्र प्रसाद यादव के पुत्र आदित्य कुमार के रूप में की गयी है.

  • समस्तीपुर में बैंक अधिकारी सहित दो को मारी गोली, रेफर

    शनिवार की देर शाम मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गरुआरा चौर में अपराधियों ने बैंक अधिकारी सहित दो को गोली मार दी. जख्मी बैंक अधिकारी उजियारपुर थाना क्षेत्र के महथी पचपैका निवासी राम स्वार्थ पासवान के पुत्र श्याम किशोर पासवान हैं. वह ग्रामीण बैंक के साखमोहन शाखा में पीओ हैं. वहीं बैंक अधिकारी की बाइक चला रहे उसके साथी की पहचान बेगूसराय के बरौनी थाना क्षेत्र के सुरेंद्र प्रसाद यादव के पुत्र आदित्य कुमार के रूप में की गई है.

  • बर्निंग ट्रेन होने से बच गयी वैशाली एक्सप्रेस

    सहरसा से नई दिल्ली जाने वाली वैशाली एक्सप्रेस शनिवार को बर्निंग ट्रेन होने से बाल बाल बच गयी. बरौनी-समस्तीपुर रेलखंड के तेघड़ा व बछवाड़ा के बीच ट्रेन के तृतीय वातानुकूलित शयनयान श्रेणी के कोच संख्या बी 1 में आचानक आग लग गयी. बोगी के पावर सेक्शन से आग की चिंगारियां उठते देख यात्रियों ने शोर शराबा शुरू कर दिया.

  • लड़की की खोज में यूपी पुलिस पहुंची

    उत्तर प्रदेश के हाथरस से करीब डेढ़ साल पहले भगायी गयी लड़की को खोजने शुक्रवार को हलई ओपी के विक्रमपुर गांव पहुंची. पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा, क्योंकि लड़के के परिजन तो मिले, लेकिन लड़की बरामद नहीं हो सकी. घटना की बाबत ससिया थाना के प्रभारी देवेंद्र कुमार के द्वारा हलई पुलिस को सूचना दी गयी है.

  • सेमिनार में मुखियों को मिली नलकूप चलाने की जिम्मेवारी

    हसनपुर चीनी मिल के सभागार में लघु सिंचाई विभाग समस्तीपुर के तत्वाधान में एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया. इसमें समस्तीपुर जिला के हसनपुर, बिथान, रोसड़ा व खानपुर आदि प्रखंडों के मुखिया व किसानों ने भाग लिया. जिसकी अध्यक्षता कार्यपालक उपाध्यक्ष गन्ना शंभू प्रसाद राय ने किया.

  • पार्टी में मस्ती के विरोध पर मोहल्लेवासियों से भिड़े छात्र, मारपीट

    थाने के भगवानपुर चकसेखु मोहल्ले के मुरलीधर कुआं के पास किराए के मकान में रह रहे छात्रों के बीच जन्मदिन की पार्टी में मस्ती के दौरान शोर शराबे का विरोध जताने पर छात्र मोहल्लेवासियों से ही भिड़ गए. नौबत मारपीट तक आ पहुंची और दोनों तरफ से मारपीट भी हुई.

  • स्नान करने गये चार भाई बहनों में दो डूबे,एक की मौत

    थाना क्षेत्र के कुसैया पंचायत स्थित सुखपुर गांव के तालाब में शुक्रवार की दोपहर स्नान करने गये चार भाई-बहन में से दो डूबे गये. इसमें एक भाई की मौत हो गयी. बहन इलाज के बाद खतरे से बाहर बतायी जा रही है. घटनास्थल से प्राप्त जानकारी के अनुसार दोपहर में गांव के ही शमशे आलम के दो पुत्र व दो पुत्री स्नान करने के लिए बगल के तालाब में गये थे.

  • लूटकांड में वांछित सज्जन पासी व प्रिंस दरभंगा में गिरफ्तार

    रोसड़ा लूटकांड में वांछित सज्जन पासी व उसके शार्गिद प्रिंस को दरभंगा पुलिस ने गिरफ्तार किया है़ पुलिस सूत्रों के अनुसार शुक्रवार की सुबह सज्जन पासी अपने शार्गिदों के साथ कमतौल थाना के ब्रह्मपुर हाट के पास किसी अपराधिक घटना को अंजाम देने के फिराक में पहुंचा था.

  • अगले तीन दिनों में उत्तर बिहार में हल्की वर्षा होने की संभावना

    डाॅ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय विश्वविद्यालय पूसा स्थित मौसम विभाग से जारी पूर्वानुमान में कहा गया है कि अगले तीन दिनों तक उत्तर बिहार में दर्जे के मध्यम बादल छाये रह सकते हैं. हालांकि इस अवधि में मौसम के आमतौर पर शुष्क रहने का अनुमान है. उत्तर बिहार में इस दौरान 1-2 स्थानों पर गरज वाले बादल बनने के साथ ही तेज हवा एवं बूंदाबूंदी या हल्की वर्षा हो सकती है.

  • शौचालय निर्माण के लक्ष्य में पिछड़ा रोसड़ा नपं प्रशासन

    स्वच्छ भारत मिशन योजना के अंतर्गत घर का सम्मान कार्यक्रम के तहत रोसड़ा नगर पंचायत प्रशासन की ओर से विगत 2 वर्ष पूर्व शहर के सभी 18 वार्डों में 16 सौ शौचालय के निर्माण का लक्ष्य रखा था. परंतु 2 साल बीत जाने के बावजूद अब तक मात्र 483 शौचालय का निर्माण पूरा हो सका है. जबकि वर्ष 2017 से अब त

  • 30 तक नल-जल कार्य आरंभ करने का टास्क

    प्रखंड कर्मियों की बैठक प्रखंड कार्यालय में हुई. अध्यक्षता करते हुए बीडीओ दुनियालाल यादव ने पंचायत सचिवों को सात निश्चय योजना के कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया. 30 जून तक प्रत्येक वार्ड में नल-जल कार्य प्रारंभ करने का टास्क दिया. एक सप्ताह के अंदर वार्ड क्रियान्वयन समिति का खाता खुलवाना सुनिश्चित करने व राशि स्थानांतरण की प्रक्रिया पूरा कराने की हिदायत दी.

  • समस्तीपुर : भीड़ ने हमलावर को पीटकर मार डाला

    विभूतिपुर (समस्तीपुर) : थाना क्षेत्र की खास टभका उत्तर पंचायत के वार्ड 12 स्थित डुमरिया टोले में बुधवार की रात दंपती पर हथौड़ा से हमला करनेवाले को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला. मृत हमलावर की पहचान सुरौली वार्ड संख्या एक के 65 वर्षीय अयोधी महतो के रूप में हुई है. घटनास्थल से स्थानीय पुलिस ने लोहे का हथौड़ा एवं एक साइकिल भी बरामद किया है़ उधर, इस हमलावर के वार से जख्मी हुए 55 वर्षीय गिरधारी दास एवं उसकी पत्नी बोरनी देवी की स्थिति गंभीर बतायी जा रही है़

  • हथौड़ाबाज हमलावर कौन? जेल में बंद जगदीश या मारा गया अयोधी

    विभूतिपुर थाना क्षेत्र के डुमरिया में बुधवार की रात एक बार फिर हथौड़ाबाज हमलावर के सामने आने से सस्पेंस गहरा गया है़ लोगों के जेहन में अब यह प्रश्न कौंधने लगा है कि असली हथौड़ाबाज हमलावर कौन है? जेल में बंद सिंघिया गांव का जगदीश शर्मा या बुधवार को घटनास्थल पर भीड़ के द्वारा मारा गया सुरौली गांव का अयोधी उर्फ अयोध्या महतो,

  • ब्लॉक लाइन पर पहुंची ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस, जान बचाकर भागे रेलकर्मी

    11124 डाउन ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस गुरुवार को समस्तीपुर में दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गयी. चालक व गार्ड ने सूझबूझ का परिचय देते हुए ट्रेन में इमरजेंसी ब्रेक लगाकर घटना से पहले ही गाड़ी को रोक लिया. अचानक ट्रेन रुकने के कारण डब्बों पर पड़े तेज झटके से सवार यात्रियों में अफरातफरी मच गयी. ब्लाक लाइन प

  • नीरपुर मुखिया के घर से जेवरात नकदी समेत 3.50 लाख की चोरी

    नीरपुर पंचायत के मुखिया उपेंद्र पाठक के घर बुधवार की चोरों ने नकदी व जेवरात समेत करीब 3.50 लाख की चोरी कर ली. घर के पीछे की दीवार फांद कर दाखिल हुए चोर अन्य कमरों में सो रहे घर के लोगों के दरवाजे की कुंडी लगाकर उन्हें अंदर ही कैद कर दिया. घटना की जानकारी गुरुवार की अहले सुबह

  • छेड़खानी को लेकर दो गुटों में मारपीट, आधा दर्जन घायल

    मुफस्सिल थाना के चांदोपट्टी गांव में बुधवार की रात छेड़खानी का विरोध करने पर दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई. इस घटना में दोनों पक्ष के करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गये. सभी घायलों का इलाज सदर अस्पताल में जारी है. घायलों में एक पक्ष की ओर नन्की पासवान, रं

  • साइड नहीं देने पर ई रिक्शा चालक को पीटा, हंगामा

    शहर के गोला रोड में गुरुवार की शाम कुछ बाइक सवार युवकों ने साइड नहीं देने पर एक ई रिक्शा चालक की जमकर पिटाई कर दी. इस घटना में वह रिक्शा चालक गंभीर रूप से जख्मी हो गया.

  • 15 दिनों के अंदर त्रुटियों को करें दुरुस्त

    डीएम चंद्रशेखर सिंह व डीडीसी वरुण कुमार मिश्रा ने गुरुवार को पूसा प्रखंड मुख्यालय परिसर में पहुंचकर प्रखंड सह अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया. इस दौरान डीएम ने दोनो कार्यालय में संधारित विभिन्न पंजियों की गहन जांच की. इस क्रम में मौजूद पदाधिकारियों को कई दिशा-निर्देश भी दिए. निरीक्षण के क्रम में डीएम ने पंजियों में विभिन्न त्रुटियों को देखकर उसे 15 दिनों के अंदर हर हाल में दुरुस्त करने को कहा.

  • समस्तीपुर : दो युवकों की हत्या कर बाइक लूटी

    समस्तीपुर : अपराधियों ने बुधवार की शाम लूट के दौरान दो युवकों की गोली मारकर हत्या कर दी और दोनों की बाइकें लूट लीं. बाइक पर सवार अपराधियों ने मुफस्सिल थाने के जितवारपुर बाइपास मोड़ व उजियारपुर थाने के रुपौली गांव के निकट एनएच-28 पर घटना को अंजाम दिया.

  • कपड़ा बदलने गयीं मां-बेटी को दुकानदार ने पीटा, सड़क जाम

    कपड़ा पसंद नहीं आने पर बुधवार को उसे लौटाने पहुंची मां-बेटी की रुदौली चौक के दुकानदार ने बेहरमी से पिटाई कर दी़ घटना को देखकर आसपास के लोगों का गुस्सा जब उबाल खाया और एकजुट होकर लोग दुकानदार को पकड़ने के लिए पहुंचते इससे पहले ही स्थिति को भांप कर दुकानदार शटर गिराकर फरार हो गया.

  • टैंकर की ठोकर से बाइक सवार दंपती जख्मी, पत्नी रेफर

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जितवारपुर मलहटोली के पास बुधवार की सुबह तीव्र गति से जा रही टैंकर की ठोकर से बाइक सवार अधेड़ दंपती जख्मी हो गये. घटनास्थल पर मौजूद स्थानीय लोगों ने पहले दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को पकड़ कर जख्मियों को सदर अस्पताल पहुंचाया़ जहां इमरजेंसी वार्ड के चिकित्सक डॉ़ जयकां

  • रूसेड़ाघाट के स्टेशन प्रबंधक लापता, खोज में जुटी पुलिस

    समस्तीपुर रेल मंडल के रुसेड़ाघाट स्टेशन के स्टेशन प्रबंधक सुमित कुमार सिन्हा विगत तीन दिनों से लापता हो गये हैं. जिनकी जानकारी न तो उनके परिजनों को है और न ही स्टेशन कर्मियों को. इस बावत परिजन के शिकायत पर जीआरपी पुलिस उक्त स्टेशन प्रबंधक को खोज करने में जुट गयी है.

  • पुलिस हिरासत से फरार दोनों शराब तस्कर पुरनाही से धराये

    पुलिस अभिरक्षा से मंगलवार को फरार दोनों शराब तस्करों को वारिसनगर पुलिस ने पुरनाही गांव से गिरफ्तार कर लिया है. जिसे जेल भेजने की तैयारी में पुलिस जुट गयी है. गिरफ्तार शराब तस्करों में कल्याणपुर जखड़ा गांव निवासी दिलीप कुमार व बिरसिंहपुर का संतोष कुमार साह शामिल है.

  • दरभंगा-सिकंदराबाद ट्रेन में एसी 3 श्रेणी के बढ़ाये दो कोच

    दरभंगा व सिकंदराबाद के बीच चलायी जा रही 07007/08 स्पेशल ट्रेन के कोच संयोजन में बदलाव किया गया है. सिकंदराबाद से शनिवार को एवं दरभंगा से मंगलवार को खुलने वाली ट्रेन अपने पूर्व के कोच संयोजन के मुताबिक रवाना होगी. इसमें एसी 2 के 2 कोच, एसी 3 श्रेणी के 2 कोच, शयनयान के 10 कोच व साधारण श्रेणी के छह कोच शामिल होंगे.

  • गिले-शिकवे भुला मिले गले

    सुबह सात बजे से ही ईदगाह और मस्जिदों की ओर लोगों का कारवां बढ़ता गया. इत्र के सुगंध से माहौल खुशनुमा हो गया. नए परिधान पहनकर लोग नमाज में शामिल हुए. गिले शिकवे-भुलाकर एक-दूसरे से गले मिले. ईद के इस पावन मौके पर लोगों के दिल में सामाजिक सद्भाव की झलक देखी गई. गले मिलते लोग आपस में संदेश देते रहे कि, ईद तो एक बहाना है दरअसल, दुश्मनों को दूर भगाना है.

  • बिहार : समस्तीपुर में लूट के दौरान दो युवकों की गोली मार कर हत्या

    समस्तीपुर : बिहार के समस्तीपुर में बेखौफ अपराधियों ने बुधवार की संध्या दो युवकों की गोली मार कर हत्या कर दी. दोनों ही युवकों की बाइक लूट कर फरार हो गये. बाइक सवार अपराधियों ने मुफस्सिल थाना के जितवारपुर बाइपास मोड़ व उजियारपुर थाना के रुपौली गांव के निकट एनएच 28 पर घटना को अंजाम दिया. घटना के विरोध में ग्रामीणों ने रुपौली के निकट एनएच 28 जाम कर घटिया सुरक्षा व्यवस्था के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली. लोग अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े थे. थानाध्यक्ष विशाल कुमार परिजनों को समझाने में जुटे थे.

  • जमादार ने रात्रि गश्ती के दौरान महिलाओं व बच्चों को पीटा

    रात्रि गश्ती से लौट रहे जमादार सोहन सिंह ने सोमवार की रात लडुआरा में सड़क किनारे खेल रहे तीन नाबालिग लड़कों की पिटाई कर दी. बीच-बचाव को घर से निकली टोले की महिलाओं के साथ गालीगलौज की. इससे आक्रोशित ग्रामीण मंगलवार की सुबह एकजुट होकर थाने पर जमकर हंगामा किया.

  • पुलिस केंद्र के प्रचारी ने पंप मैनेजर से कमीशन में मांगा एक लाख

    पुलिस केंद्र का परिवहन शाखा एक बार फिर से चर्चा में आ गया है. इस बार प्रचारी परिवहन पदाधिकारी पर बिल भुगतान कराने के एवज में एक लाख रुपये का कमीशन मांगने का आरोप लगा है. कमीशन की यह राशि ताजपुर रोड स्थित मां वीणा एचपी पेट्रोल पंप के मैनेजर अरविंद कुमार मिश्रा से मांगी गयी है.

  • मक्के की बाली में दाना नहीं आने से किसानों में मायूसी

    तापमान में बेतहाशा वृद्धि से मक्के की फसल प्रभावित हुई है़ मक्के की बाली में दाने नहीं आये हैं. इससे इलाके के किसानों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. बता दें कि गेहूं की फसल से खाली हुए खेतों में मेहनतकश किसानों ने मक्के की फसल की बोआई की थी.

  • सरकारी कर्मियों को वेतन के लाले

    सरकारी कर्मियों को वेतन के लाले पड़े हुए हैं. कर्मियों का कहना है आवंटन रहने के बावजूद उन्हें वेतन नहीं दिया जा रहा है़ सूचना एवं जन संपर्क विभाग के कर्मियों को विगत तीन माह से वेतन नहीं मिला है.

  • आग लगने से चार घर जल कर खाक

    थाना क्षेत्र के हरपुर बोचहा गांव के वार्ड आठ में मंगलवार को अगलगी की घटना में चार घर जल कर खाक हो गये़ निजी पंप सेट व ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया जा सका.

  • आरपीएफ जवान वैशाली एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों की करेंगे किलेबंदी

    समस्तीपुर जंक्शन के विभिन्न रेलखंडों पर चेन पुलिंग की घटना पर लगाम रखने के लिये आरपीएसएफ जवानों की तैनाती की जायेगी. रेल मंडल ने मुख्यालय से आरपीएसएफ जवानों का दस्ता देने की मांग की है. मुख्यालय से स्वीकृति मिलने के बाद ऐसे जवानों के साथ ही स्थानीय जवानों

  • पीआरएस काउंटर पर तत्काल टिकट कटाने वालों की होगी कड़ाई से जांच

    समस्तीपुर रेल मंडल ने पीआरएस काउंटर पर तत्काल टिकट कटाने आने वाले लोगों को कड़ी जांच से गुजरना होगा. रेल मंडल ने तत्काल टिकट जारी करने से पहले आवेदक व उसके रिश्तेदार दोनों के पर्याप्त जांच करने का आदेश वाणिज्य पदाधिकारियों को दिया है. इसके लिये टिकट कटाने आने वाले यात्रि

  • ईद को लेकर जिले भर में 225 दंडाधिकारी किये जायेंगे तैनात

    ईद को लेकर जिले में चौकसी बढ़ा दी गयी है़ शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण वातावरण में ईद मनाये जाने को लेकर जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त आदेश जारी किया गया है. विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिये जिले के विभिन्न हिस्सों में पुलिस बल के साथ 225 दंडाधिकारी तैनात किये गये हैं.

  • जामा मस्जिद में सुबह आठ बजे, तो हकीमाबाद में आधे घंटे बाद पढ़ी जायेगी ईद की नमाज

    रमजान माह की आखिरी तारीख जैसे जैसे करीब आ रही है, वैसे ही ईद की रौनक लोगों में चढ़ने लगी है. जामिया मखदुमिया तेगिया मोईनुल ओलुम के नाजिम ए आला मौलाना

  • शिवाजीनगर :महिला की करंट लगने से मौत

    शिवाजीनगर : हथौड़ी थाना क्षेत्र के मधुरापुर पंचायत के कंखरिया चौर में रविवार की सुबह खेत में घास काटने गई महिला की करंट लगने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई. आसपास खेतों में घास काट रही अन्य महिलाओं की नजर पड़ी तो उन्होंने शोर मचाया. जब तक लोग जुटते तब तक महिला दम तोड़ चुकी थी. दुर्घटना के बाद खेत मालिक एवं मृतका के परिवार वालों के आपसी समझौते के बाद महिला का दाह संस्कार कर दिया गया है.

  • कल्याणपुर : फंदे से लटकता हुआ मिला युवक का शव, सनसनी

    कल्याणपुर : चकमेहसी थाना क्षेत्र के सोमनाहा गांव में एक युवक का शव घर के पास ही शीशम पेड़ से लटकता हुआ रविवार को बरामद किया गया. जब तक पुलिस पहुंचती परिजन शव को पेड़ से उतारकर घर ले आये. मृत युवक की पहचान चकमेहसी थाना अंतर्गत सोमनाहा गांव निवासी स्व. देवन राय के 36 वर्षीय पुत्र संजय राय के रूप में हुई है. चकमेहसी पुलिस ने शव को देखते हुए स्थानीय जनप्रतिनिधियों व घर के लोगों समक्ष एक मुचलके पर दस्तखत करा कर अंत्येष्टि के लिए परिजनों को सुपुर्द कर दिया. ग्रामीणों का बताना है कि दो दिनों पूर्व लगी आग में चार घर जल गये थे. जिसमें संजय का भी घर शामिल था.

  • समस्तीपुर/उजियारपुर : मारपीट में 11 लोग जख्मी चार डीएमसीएच रेफर

    समस्तीपुर/उजियारपुर : अंगारघाट थाना क्षेत्र के सुपौल गांव में रविवार की सुबह भूइयां स्थान के भूमि के विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई़ इस दौरान दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर लाठी-डंडा एवं लोहे के रड से हमला कर दिया़ जिसमें दोनों पक्ष से दो महिला समेत 11 लोग जख्मी हो गये़

  • समस्तीपुर : ग्राम कचहरी बनेंगे सशक्त, 40 धाराओं के मामलों का होगा निबटारा

    समस्तीपुर : ग्राम कचहरियों को और सशक्त बनाने के लिए ग्राम कचहरियों के धाराओं के तहत 40 मामले का निपटारा किया जाएगा. पंचायती राज विभाग ने कवायद तेज कर दी है. सरकार के संयुक्त सचिव ने पंचायती राज पदाधिकारी को पत्र लिखकर ग्राम कचहरियों की व्यवस्था सदृढ़ करने का निर्देश दिया है. कहा है कि ग्राम कचहरी के कायाकल्प के साथ साथ कचहरी में कार्यरत न्याय मित्र एवं ग्राम कचहरी के सचिव के कार्यों की सतत समीक्षा और कार्यों का अनुश्रवण करें.

  • समस्तीपुर :16 ट्रेनों को किया नियंत्रित तीन का आंशिक समापऩ, चार जून को सीवान पैसेंजर रद्द

    सोनपुर -छपरा रेलखंड पर एलएचएस निर्माण कार्य के कारण ट्रेनों का परिचालन रहेगा प्रभावित समस्तीपुर : समस्तीपुर जंक्शन से ट्रेन पकड़ने वाले यात्रियों को 4 जून को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. रेलवे ने सोनपुर- छपरा रेलखंड पर एलएचएस निर्माण कार्य के कारण 16 ट्रेनों को नियंत्रित करके चलाने व 3 को आंशिक समापन करने का आदेश दिया है. बताते चलें की लो हाइट सब वे निर्माण कार्य के कारण 9.10 बजे से लेकर 15.10 बजे तक परिचालन बाधित रहेगा. 55022 सीवान पैसेंजर का आंशिक समापन छपरा में कर दिया जायेगा. वापसी में यह ट्रेन वहीं से रवाना कर दी जायेगी. जबकि 11124 ग्वालियर- बरौनी का आंशिक समापन भी छपरा में होगा जहां से दूसरे दिन इस ट्रेन को 11123 संख्या से रवाना की जायेगी.

  • विभूतिपुर : दो चचेरी बहनों को भगा ले जाने की प्राथमिकी दर्ज

    विभूतिपुर : थाने के एक गांव से एक युवक ने दो चचेरी बहनों को अपने प्रेम जाल में फंसा कर भगा ले गया. इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है, जिसमें कहा गया है कि घटना की रात्रि प्राथी अपने घर मे सोया था.

  • विधायक से मांगी 10 लाख रंगदारी, धराया

    मोरवा विधायक विद्यासागर सिंह से दस लाख रुपये की रंगदारी मांगी गयी है. रकम नहीं देने पर बमबारी करने की धमकी दी गयी. घटना को लेकर विधायक के पिता पूर्व विधायक रामचंद्र सिंह ने प्राथमिकी दर्ज करायी है. जिसके बाद हरकत में आयी पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर विधायक को धमकाने के आरोप में दरबा के मुखिया पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है.

  • पेड़ पर फंदे से लटकता हुआ मिला युवक का शव

    चकमेहसी थाना क्षेत्र के उत्तरा सारी गांव में आम के बगीचे से नित्यानंद त्रिवेदी के 35 वर्षीय पुत्र केशव कुमार का शव शुक्रवार को बरामद हुआ है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए समस्तीपुर भेज दिया है. ग्रामीणों के अनुसार केशव कुमार बंगलोर स्थित फार्म में काम करने के लिए गया हुआ था.

  • विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर निकाली जागरूकता रैली

    विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर शुक्रवार को जागरुकता रैली निकाली गयी. सिविल सर्जन डॉ़ सियाराम मिश्र ने हरी झंडी दिखाकर जागरुकता रैली को रवाना किया. सीएस ने हर किसी से तंबाकू उत्पाद छोड़ने की अपील की. साथ ही उसके सेवन से होने वाली गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं एवं छोड़ने से होने वाले फायदों से भी अवगत कराया.

  • बंध्याकरण के बाद गर्भ ठहरने के मामले में विभाग ने हर्जाना के लिए की अनुशंसा

    सरकारी अस्पताल में बंध्याकरण ऑपरेशन के बाद भी गर्भ ठहरने के मामले में क्षतिपूर्ति के लिए दावा करने वाली जिले की तीन महिलाओं को स्वास्थ्य विभाग हर्जाना देगी़ जिला स्वास्थ्य समिति ने याचिका की फाइल को जांचोंपरांत अनुशंसा के लिए राज्य स्वास्थ्य समिति को भेजा है.

  • नित्यानंद राय के मंत्री बनने पर भाजपा में जश्न

    उजियारपुर के सांसद और बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय के केंद्रीय गृह राज्य मंत्री बनने पर विभूतिपुर विधानसभा के भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रखंड मुख्यालय पर जश्न मनाया. भाजपा के प्रांतीय नेता राजीव रंजन कुमार के नेतृत्व में आयोजित विजय उत्सव कार्यकर्ताओं ने मिठाई और अबीर गुलाल के साथ मनाया.

  • विदेशी नागरिकों के आने की सूचना पर पुलिस ने होटलों में ली तलाशी

    जिले में विदेशी नागरिकों के पहुंचने की सूचना पर गुरुवार की सुबह शहर के होटलों में छापेमारी की गयी़ इस दौरान नगर थाने की पुलिस टीम ने स्टेशन रोड में स्थित कई होटलों की बारीकी से जांच की. बारी-बारी से होटलों में ठहरे हुए लोगों की पहचान एवं उनके स्थायी पता की जानकारी ली. हालांकि इस कार्रवाई के दौरान पुलिस टीम को एक भी विदेशी नागरिक नहीं मिला.

  • शिवाजीनगर उपद्रव मामले में आरोपित थानाध्यक्ष को डीआइजी ने किया सस्पेंड

    जिले के शिवाजीनगर ओपी पर हुए उपद्रव के मामले में दोषी पाये गये तत्कालीन थानाध्यक्ष एवं चौकीदार पर गाज गिर गयी है़ दरभंगा प्रक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक क्षत्रनील सिंह ने शिवाजीनगर ओपी के थानाध्यक्ष हनुमान चौधरी एवं चौकीदार दिनेश को निलंबित कर दिया है़ पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने इस कार्रवाई की पुष्टि की है.

  • समस्तीपुर रेलमंडल के 14 स्टेशनों पर जुलाई तक नयी कैटरिंग यूनिट

    समस्तीपुर रेल मंडल के 14 स्टेशनों पर जुलाई माह के मध्य तक नये कैटरिंग यूनिट खुल जायेंगे. इसके लिये रेल मंडल ने सभी संवेदकों को लेटर ऑफ ऑडर जारी करने का काम शुरु कर दिया है.

  • बंगरा में कार की ठोकर से जख्मी युवक की मौत, चालक गिरफ्तार

    बंगरा थाना क्षेत्र के मुर्गियाचक में बुधवार की रात्रि कार की ठोकर से गंभीर रूप से जख्मी युवक की इलाज के दौरान मौत हो गयी. मृतक की पहचान बंगरा थाना क्षेत्र के मुर्गियाचक निवासी मो. माणिक के पुत्र मो. शोएब के रूप में की गयी है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि युवक घटना स्थल के पास एनएच 28 को पार कर रहा था.

  • चालक व खलासियों ने विरोध पर जमादार को पीटकर किया बेहोश

    नगर थाना के सामने स्थित बस स्टैंड में बुधवार की सुबह पटना रूट पर चलने वाली एक बस के चालक व खलासियों ने बाइक सवार एक पुलिस पदाधिकारी की जमकर पिटाई कर दी. इस घटना के बाद बस स्टैंड में अपरा तफरी मच गया़ हंगामे की सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने पीट रहे पदाधिकारी को बेहोशी की अवस्था में भीड़ से मुक्त कराया

  • अज्ञात वाहन की ठोकर से महिला की हुई मौत

    मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के भट्टी चौक के समीप बुधवार की सुबह एनएच 28 पर अज्ञात वाहन की ठोकर से एक महिला की मौत घटनास्थल पर हो गयी. मृतका की पहचान लाटवसेपुरा पंचायत के भट्टी चौक वार्ड 5 निवासी रामरतन पंडित की पत्नी उर्मिला देवी (68) के रूप में की गई है.

  • अपहृता की करायी गयी मेडिकल जांच

    मुफस्सिल पुलिस ने अपहरण कांड की पीड़िता का बुधवार को मेडिकल जांच करवाया. साथ ही इस घटना में पकड़े गये सभी अपराधियों को भी न्यायालय में पेश किया़ जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया़ बता दें कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लगुनिया भीड़ी टोल गांव से 21 मई की शाम अपराधियों ने पिता के साथ बाइक से घर जा रही एक लड़की का अपहरण कर लिया था.

  • गर्मी के बीच हांफने लगी ट्रेन के कोच में लगी एसी

    गर्मी की तपिश झेल रहे यात्रियों के लिये राहत बनने वाली एसी कोच भी अब हांफने लगी है. एसी कोच में लगे एयर कंडिशन में खराबी आ जाने के कारण यात्रियों को इसकी परेशानी उठानी पड़ रही है. खासकर इस समस्या से वैशाली एक्सप्रेस गुजर रही है.

  • गर्मी की तपिश के साथ लेट चल रहीं ट्रेनें, यात्री परेशान

    एक तो गर्मी की तपिश इसके साथ ही घंटों विलंब से चल रही ट्रेनों ने यात्रियों के होश उड़ा रखे हैं. ट्रेनों की लेटलतीफी के कारण यात्री परेशान हो रहे हैं. खासकर दिल्ली से आने वाली ट्रेन घंटो विलंब से चल रही है.

  • छह अपराधी और सहयोग करनेवाली दो महिलाओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    जिला पुलिस ने मुफस्सिल के लगुनिया गांव से हुए अपहरण कांड का खुलासा कर लिया है़ ग्यारहवीं की छात्रा का अपहरण अपराधियों ने दो करोड़ की फिरौती के लिए किया था़ सोमवार की देर रात एसआइटी ने अपहृत छात्रा को बख्तियारपुर से सकुशल बरामद कर लिया.

  • मुक्तापुर स्टेशन के पास जानकी एक्स के लोको पायलट को पीटा

    दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड के मुक्तापुर स्टेशन के पास जयनगर से मनिहारी जा रही जानकी एक्सप्रेस के लोको पायलट को निर्माण कर्मियों ने पीट दिया. जिसके कारण ट्रेन का परिचालन एक घंटे तक बाधित रहा.

  • ज्वेलरी दुकान में लूटपाट करते अपराधी की दुकानदार ने छीनी पिस्तौल, लोगों ने की पिटाई

    थाना क्षेत्र के नीमचौक रोड में स्थित महालक्ष्मी ज्वेलर्स नामक दुकान में मंगलवार की संध्या पिस्तौल के बल पर लूटपाट करते एक अपराधी को दुकानदार ने पकड़ कर उससे पिस्तौल छीन लिया. दुकानदार के शोर मचाने पर आसपास के दुकानदार जमा हो गये. सबों ने मिलकर पकड़े गये अपराधी की हाथ पैर बांध कर जमकर पिटाई की.

  • समाहरणालय के 39 कर्मियों का कटा वेतन, 46 को चेतावनी

    जिलाधिकारी दिवेश सेहरा ने समाहरणालय के विभिन्न संवर्गों के 39 कर्मियों का एक दिन का वेतन काट दिया है़ वहीं 46 कर्मियों को फटकार लगाते हुए चेतावनी दी है. उन्होंने सोमवार की सुबह 10:10 बजे समाहरणालय में औचक निरीक्षक किया. निरीक्षण के क्रम में सुबह 10:10 बजे के बाद समाहरणालय पहुंचने वाले विभिन्न संवर्गों के 39 कर्मियों का एक दिन का वेतन काट दिया.

  • लड़की का अश्लील फोटो बनाकर किया वायरल, तनाव

    पहले लड़की को प्रेमजाल में फांस लिया. फिर उसकी अश्लील तस्वीर उतार ली. फिर उसी तस्वीर को हथियार बना कर लड़की के घरवालों पर दबाव बनाने के लिए उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया. मामला जब गहराया तो लड़की के घरवालों ने पहले, तो मामले को अपने स्तर से सुलझाने की कोशिश की.

  • आयुष्मान भारत में सूबे में दूसरे पायदान पर समस्तीपुर

    आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत मई महीने में समस्तीपुर सदर अस्पताल में बेहतर कार्य किये गये हैं. इसी का परिणाम है कि पूरे राज्य भर में छह मई से 25 मई तक किये गये रैंकिंग में नालंदा सदर अस्पताल के बाद समस्तीपुर सदर अस्पताल ने दूसरा स्थान प्राप्त किया है.

  • अविश्वास प्रस्ताव को लेकर नप की राजनीति गरमाई

    नगर परिषद सभापति को चुने दो साल पूरे होने में चंद दिन रह गए हैं, लेकिन इससे पहले ही पार्षदों के एक धड़े ने अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी शुरू कर दी है. खास बात यह है कि विरोधी गुट में दलीय मतभेद भुलाकर एक साथ हैं. सूत्रों की माने, तो शनिवार को पार्षदों की गुप्त बैठक भी हुई.

  • पारिवारिक कलह से तंग युवक ने खाया जहर, पुलिस जांच शुरू

    जिले के सरायरंजन थाना क्षेत्र के रायपुर बुजुर्ग गांव में सोमवार की सुबह पारिवारिक कलह से तंग आकर 22 वर्षीय एक युवक ने सल्फास खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया़ घटना की जानकारी के बाद परिजनों ने उसे गंभीर अवस्था में सदर अस्पताल में भर्ती कराया. युवक की पहचान रायपुर बुजुर्ग गांव के प्रभु ठाकुर के पुत्र पप्पू ठाकुर के रूप में की गयी है.

  • दलसिंहसराय में मिथिलांचल एक्सप्रेस का इंजन हुआ फेल

    दलसिंहसराय रेलवे स्टेशन 4.42 मिनट पर पहुंची 13156 डाउन मिथिलांचल एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में तकनीकी गड़बड़ी की वजह से ट्रेन का इंजन फेल हो गया. इंजन से अचानक निकले धुएं से यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गई. रेलकर्मियों की सजगता से मिथिलांचल एक्सप्रेस बर्निंग ट्रेन बनने से बच गई.

  • सर्कुलेटिंग एरिया से नशाखुरानी गिरोह का सदस्य गिरफ्तार

    स्थानीय जंक्शन पर शुक्रवार को नशाखुरानी के मामले में एक युवक को जीआरपी ने हिरासत में ले लिया. उसकी पहचान भागलपुर जिले के थाना बिहपुर निवासी बली कुमार गुप्ता के रुप में की गयी है. जिसे जंक्शन के सर्कुलेटिंग एरिया से गिरफ्तार किया गया है.

  • उजियारपुर से नित्यानंद व समस्तीपुर से रामचंद्र जीते

    जिले में गत 29 अप्रैल को संपन्न हुए 17 वें लोकसभा चुनाव के मतों की गिनती गुरुवार को संपन्न हो गया. जिले में पड़ने वाले दोनों ही संसदीय क्षेत्रों से एनडीए प्रत्याशियों ने एक बार फिर से जीत दर्ज की है. समस्तीपुर सुरक्षित

  • मतगणना केंद्र पर थी चाक-चौबंद व्यवस्था

    मतगणना को लेकर पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने मतगणना केंद्र एवं शहर में सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था कर रखी थी. मतगणना केंद्र पर जाने वाले सभी रास्तों पर दंडाधिकारी एवं पुलिस के वरीय अधिकारियों के नेतृत्व में भारी संख्या में जवानों को तैनात किया गया था़ समस्तीपुर-रोसड़ा मुख्य पथ पर मतगणना केंद्र के पूर्वी एवं पश्चिमी छोड़ पर ड्रॉप गेट बनाये गये थे.

  • उम्मीद के मुताबिक नहीं हुई फूलमाला व मिठाई की बिक्री

    शहर के फूलमाला विक्रेता एवं मिष्ठान भंडार के संचालकों ने मतगणना को लेकर काफी तैयारी कर रखी थी़ लेकिन उनके उम्मीद के मुताबिक इस वर्ष फूलमाला व मिठाई की बिक्री नहीं हो पायी.

  • जनता ने अपनाया ‘एक बार फिर मोदी सरकार’ का नारा

    चुनाव प्रचार के दौरान मोदी के पक्ष में लहर देखी गई और नतीजा भी वैसा ही रहा. चुनाव परिणाम ने साबित कर दिया है कि समस्तीपुर(सु.) व उजियारपुर लोकसभा सीट पर चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी के द्वारा उछाला गया ‘एक बार फिर मोदी सरकार’ नारा को जनता ने अपना लिया है.

  • दोनों लोस क्षेत्र के 29 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज, तैयारी पूरी

    लोकसभा आम निर्वाचन 2019 की मतगणना को लेकर मतगणना केन्द्र समस्तीपुर कॉनेज, समस्तीपुर पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है़ आज यहां उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र तथा समस्तीपुर सुरक्षित लोकसभा क्षेत्र की मतगणना होगी़ मतगणना केन्द्र पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं.जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं.

  • आज होगी लोकसभा चुनाव की मतगणना, प्रशासनिक तैयारी पूरी,मजिस्ट्रेट तैनात

    लोकसभा आम निर्वाचन 2019 की मतगणना को लेकर मतगणना केन्द्र समस्तीपुर कॉनेज, समस्तीपुर पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है़ आज यहां उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र तथा समस्तीपुर सुरक्षित लोकसभा क्षेत्र की मतगणना होगी़ मतगणना केन्द्र पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं.

  • यातायात को सुचारू रखने के लिए बनाये गये ड्रॉप गेट

    मतगणना के दिन यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के लिये जगह-जगह ड्रॉप गेट बनाकर दंडाधिकारी और पुलिस बल की तैनाती की गयी है़ विद्युत कार्यालय की ओर जाने वाली सड़क पर ड्राप गेट बनाकर यहां दंडाधिकारी की तैनाती की गयी है़.

  • बैज व द्वितीय नियुक्ति पत्र के साथ मतगणना केंद्र पर पहुंचेंगे कर्मी

    लोकसभा निर्वाचन की मतगणना को लेकर बुधवार को एसएस उच्च विद्यालय, मुक्तापुर में मतगणना पर्यवेक्षक, सहायक तथा माइक्रोआब्जर्वर को द्वितीय प्रशिक्षण दिया गया़ सबों को समस्तीपुर कॉलेज, समस्तीपुर स्थित मतगणना केन्द्र पर सुबह 6 बजे पहुंचना है़. कर्मी अपने साथ बैज और द्वितीय नियुक्ति पत्र लेकर मतगणना केन्द्र पर पहुंचें

  • ई-सुविधा पोर्टल से मोबाइल पर पलभर में मिलेंगे नतीजे

    यदि आप लोकसभा चुनाव का परिणाम त्वरित गति से माइक्रो सेंकेंड में पाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है. इसके लिये अपने मोबाइल के गूगल प्ले स्टोर में जाइये और अपने एंड्रॉयड सेट में वोटर हेल्पलाइन एप्प इंस्टॉल कर लीजिये. फिर देखिये लोकसभा चुनाव का सबसे पहले रिजल्ट.

  • ग्रामीणों ने बरातियों को पीटा, बिना शादी के भागा दूल्हा

    वारिसनगर (समस्तीपुर) : जयमाला के बाद फोटो लेने को लेकर हुए विवाद में मोहिउद्दीनपुर के ग्रामीणों ने ध्रुवगामा से आये बराितयों की जमकर पिटाई कर दी. इसमें दूल्हा समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गये. घायलों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इसके बाद बिना शादी किये दूल्हा और बराती लौट गये.

  • किशोरी का अपहरण, विरोध में जाम

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लगुनिया भीरी टोल गांव में मंगलवार की शाम पिता के साथ बाइक से जा रही किशोरी का स्काॅर्पियो एवं बाइक सवार अपराधियों ने अपहरण कर लिया. इस दौरान विरोध करने पर अपराधियों ने पिता और पुत्री की जमकर पिटाई भी की. इसके बाद जबरदस्ती अपराधियों ने लड़की को गाड़ी पर खींच कर बैठा लिया और गाड़ी लेकर फरार हो गए. इसके बाद लोगों ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी.

  • मोरवा में सड़क दुर्घटना, एक की मौत

    हलई ओपी के बाजीतपुर करनैल पंचायत के मध्य विद्यालय के निकट मंगलवार की दोपहर बाइक-ऑटो की टक्कर में बाइक सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. इलाज

  • ट्रक ने पिकअप में मारी ठोकर, एक की मौत

    अंगारघाट थाना क्षेत्र के अंगार चौर स्थित समस्तीपुर-रोसड़ा पथ पर एक खड़ी ट्रक में सोमवार की देर रात पिकअप घुस गया. इस घटना में दरभंगा जिले के कुशेश्वरस्थान थाना अन्तर्गत मेनथा निवासी मो. शमशू

  • अवैध रूप से प्रवेश करते पांच युवक धराये

    स्थानीय समस्तीपुर जंक्शन पर आरपीएफ ने अवैध रुप से प्लेटफार्म परिसर में प्रवेश करने को लेकर 5 युवकों को हिरासत में ले लिया. पोस्ट कमांडर आलम अंसारी के नेतृत्व में छापेमारी में एएसआइ रघुनंदन प्रसाद

  • मामी को पटना में छोड़ फरार हुआ था उदय

    नानी की हत्या के बाद भांजा संग फरार मामी हत्या से अनजान थी. हत्या की जानकारी पटना में मिली, जहां नोक-झोंक के बाद भांजा मामी को छोड़ भाग निकला. घटना तीन रोज पूर्व कल्याणपुर थाने के डुमरबाना गांव में घटी थी. पटना से गिरफ्तारी के बाद पूनम ने पुलिस को बताया कि हत्या के समय मोहल्ले में एक शादी समारोह में थी.

  • बागमती एक्सप्रेस के पैंट्रीकार में पीओएस की रिपोर्ट जीजीएम को भेजी

    बागमती एक्सप्रेस के पैंट्रीकार में बंद पड़े पीओएस का मामला गहराता जा रहा है. समस्तीपुर रेल मंडल ने पीओएस की स्थिति को लेकर अपनी रिपोर्ट ईस्टर्न रेलवे के जीजीएम के पास भेज दी है. साथ ही इस

  • श्रीरामपुर में गोही के युवक की ट्रेन से कट कर मौत

    प्रखंड मुख्यालय से सटे गोही गांव के एक युवक की मौत रविवार को कोलकाता से घर आने के क्रम में ट्रेन से कटकर हो गई. प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त गांव के वार्ड संख्या 10 निवासी स्व. दीनानाथ साह के पुत्र रामाशंकर साह (37) हावड़ा स्टेशन से काठगोदाम जानेवाली ट्रेन बाघ एक्सप्रेस से अपने घर आ रहा

  • खाली जगहों का उपयोग पार्क-भवन बना कर करें

    पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश एपी शाही ने व्यवहार न्यायालय, समस्तीपुर का औचक निरीक्षण किया़ निरीक्षण के क्रम में वे सभी सेशन कोर्ट में गये. खाली जगहों में भवन व पार्क बनाकर उपयोग करने का निर्देश दिया़ न्यायिक पदाधिकारियों से कई बिन्दू पर चर्चा की.

  • दो बाइकों की टक्कर में दो जख्मी, एक रेफर

    थाने के दलसिंहसराय रोसरा पथ पर मालपुर चौक के समीप सोमवार की शाम दो बाइको की टक्कर में बाइक सवार दो युवक गंभीर रुप से जख्मी हो गए. जिन्हें इलाज़ के लिए अनुमंडल अस्पताल में

  • होमियोपैथिक दवा के थोक विक्रेताओं के यहां छापेमारी

    शहर के होमियोपैथिक दवा के थोक विक्रेताओं के यहां शुक्रवार को ड्रग व उत्पाद विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी की. इस दौरान टीम ने शहर के पुरानी पोस्टऑफिस रोड में स्थित कई थोक विक्रेताओं के यहां से अल्कोहलयुक्त खास प्रकार की दवाओं का स्टॉक मिलाया. जांच के लिए उन दवाओं का सैंपल भी जब्त किया़ जिसे जांच कि लिए गाजियाबाद के प्रयोगशाला में भेजा जायेगा.

  • एटीएम कार्ड बदल फ्रॉड ने 74.5 हजार की लगायी चपत

    ताजपुर रोड स्थित एटीएम में गुरुवार को एक महिला का एटीएम कार्ड बदल कर अपराधियों ने उसके एकाउंट से 74 हजार 5 सौ रुपये की निकासी कर ली. इस घटना की शिकायत महिला के भाई राकेश पाण्डेय ने नगर थाना पुलिस एवं पुलिस अधीक्षक से की है़ घटना को लेकर राकेश पाण्डेय ने बताया कि उसकी बहन ताजपुर रोड में मछहट्टा के समीप स्थित एटीएम पर रुपये निकालने गयी थी.

  • बरात में पटाखे से युवक झुलसा, भर्ती

    हलई ओपी के खेतापुर मनिका गांव में गुरुवार की रात बारात में आया एक युवक पटाखा फोड़ने के दौरान गंभीर रूप से झुलस गया़ शुक्रवार की सुबह उसे परिजनों ने इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया.

  • महिला रेलकर्मी से 2.05 लाख छीना

    शहर के रेलवे कॉलोनी में शुक्रवार को बाइक सवार झपट्टा मार अपराधियों ने महिला रेलकर्मी से 2 लाख 5 हजार रुपये छीन लिया. अपराधियों ने डीआरएम कार्यालय के समीप स्थित ज्ञानोदय स्कूल के पास उस समय घटना को अंजाम दिया जब वह बैंक से रुपये निकाल कर अपने पति के साथ बाइक से रेलवे अस्पताल जा रही थी.

  • मस्जिदों में अदा की गयी दूसरे जुमे की नमाज

    रहमतों व बरकतों का महीना पवित्र रमजान माह का पहला अशरा पूरा हो गया है. दूसरे अशरे में शुक्रवार को पवित्र महीने के दूसरे शुक्रवार यानी जुमा की नमाज मस्जिदों अदा की गयी. मस्जिद जाने वाले रास्तों पर सफाई करायी गयी. समस्तीपुर कारी सद्दाम अली नदवी ने बताया रमजान के महीने में रोजा रखना, इफ्ता

  • समस्तीपुर में व्यवसायी से 35 लाख की ज्वेलरी लूटी

    अमृतसर के स्वर्ण व्यवसायी से अपराधियों ने गुरुवार की दोपहर दिन-दहाड़े 35 लाख की ज्वेलरी लूट ली. दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के फतेहपुर-अकलू चौक के बीच एनएच 28 पर घटना को अंजाम दिया. इस दौरान अपराधियों ने दहशत फैलाने के लिए तीन राउंड फायरिंगभी की.

  • समस्तीपुर में अमृतसर के स्वर्ण व्यवसायी से 35 लाख की ज्वेलरी लूटी

    अमृतसर के स्वर्ण व्यवसायी से अपराधियों ने गुरुवार की दोपहर दिन-दहाड़े 35 लाख की ज्वेलरी लूट ली. दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के फतेहपुर-अकलू चौक के बीच एनएच 28 पर घटना को अंजाम दिया. इस दौरान अपराधियों ने दहशत फैलाने के लिए तीन राउंड फायरिंग भी की.

  • युवक की चाकू गोदकर हत्या, सड़क जाम

    थाना क्षेत्र के सुरौली गांव में बुधवार की रात सुप्तावस्था में युवक के सिर में चाकू गोद कर हत्या कर दी गयी. मृतक गांव के ही श्याम सुंदर शर्मा का 20 वर्षीय पुत्र रितेश कुमार है. घटना के विरोध में स्थानीय लोगों ने शाहपुर चौक के निकट सिंघियाघाट-बेगूसराय पथ को 2 घंटे तक जाम रखा.

  • घर में घुस अकेली महिला के साथ जबरदस्ती का प्रयास

    थाना क्षेत्र के एक गांव में घर में अकेली रह रही 30 वर्षीया महिला के साथ एक युवक ने घुसकर जोर जबरदस्ती करने का प्रयास करने लगे. महिला द्वारा विरोध करने पर युवक ने चाकू से प्रहार कर महिला को घायल कर दिया. घायल अवस्था में परिजनों में उसे अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया.

  • अपराधियों के सॉफ्ट टारगेट पर जिले के स्वर्ण व्यवसायी

    अपराधियों ने जिले के स्वर्ण व्यवसायियों को अपना सॉफ्ट टारगेट बना रखा है़ जब भी मौका मिलता है वे इन व्यवसायियों को लूट लेते हैं. गुरुवार को अमृतसर के ज्वेलरी व्यवसायी बंधु अमरजीत व जगतार सिंह से हुई लूट इस कड़ी में जुट गया है.

  • रितेश का मोबाइल खोल सकता है हत्या का राज

    थाने के सुरौली गांव के वार्ड 3 में बुधवार की रात हुई रितेश की हत्या का राज उसके मोबाइल में छुपा हो सकता है. इसे ध्यान में रखते हुए घटनास्थल से बरामद दो सेट मोबाइल को खंगालने में पुलिस जुट चुकी है. पुलिस को भी भरोसा है कि इस मामले का खुलासा मोबाइल के सीडीआर व वैज्ञानिक अनुसंधान से ही संभव हो पायेगा.

  • आपदा के प्रधान सहायक सहित दो कर्मियों का रुका इंक्रीमेंट, आक्रोश

    लोकसभा आम निर्वाचन 2019 में ड्यूटी पर लगाये गये कर्मियों पर जिलाधिकारी दिवेश सेहरा द्वारा लगातार की जा रही कार्रवाई से कर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है़ वहीं कर्मचारी संघ लागातार हो रही इस तरह की कार्रवाई से आक्रोशित है़ जिलाधिकारी ने चुनाव कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में अपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सहायक प्रमोद कुमार सिंह को चुनाव कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में वेतन रोकते हुये उनका एक इंक्रीमेंट रोक दिया है़ इसी तरह सामान्य

  • बिहार : समस्तीपुर में अमृतसर के स्वर्ण व्यवसायी से 35 लाख की ज्वेलरी लूटी, फायरिंग

    समस्तीपुर : बिहार के समस्तीपुर में अमृतसर के स्वर्ण व्यवसायी से अपराधियों ने गुरुवार की दोपहर दिन-दहाड़े 35 लाख की ज्वेलरी लूट ली. दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के फतेहपुर-अकलू चौक के बीच एनएच 28 पर घटना को अंजाम दिया. इस दौरान अपराधियों ने दहशत फैलाने के लिए तीन राउंड फायरिंग भी की. अपराधियों ने व्यवसायी भाइयों से ज्वेलरी से भरा बैग के साथ-साथ 90 हजार रुपये नगदी भी लूट लिये.

  • सरायरंजन में घायल युवक की इलाज के दौरान पटना में मौत

    थाना क्षेत्र के अहमदपुर गांव निवासी प्रेमी साह के 18 वर्षीय पुत्र छोटू कुमार का इलाज के दौरान बुधवार की सुबह पटना पीएमसीएच में मौत हो गई. मौत की खबर गांव में पहुंचते ही परिवार समेत पूरा गांव मातम डूब गया है. इसकी मौत से मां, पिता और भाइयों का रो रो कर बुरा हाल है. मां अपने पुत्र के वियोग में होश खो बैठी है.उसकी चित्कार भरी आवाज़ से आसपास के गांव के लोगों की आंखे नम हो जा रही थी.

  • तेघरा जा रही महिला के पर्स पर किया हाथ साफ, यात्रियों ने पकड़ा

    चलती ट्रेनों में यात्रियों के पर्स पर हाथ साफ करने वाली दो महिला को जीआरपी ने धर दबोचा. उसकी पहचान सतमलपुर के रहने वाली नरगीश खातून व मुन्ना खातून के रुप में की गयी है. जीआरपी दोनों महिलाओं को थाना लाकर पूछताछ में जुटी थी. थानाध्यक्ष शशि कपूर ने बताया कि महिला के पास से जांच के दौरान पास से 17 हजार रुपये भी बरामद किये गये हैं.

  • हाइवे लूट मामले को लेकर खगड़िया पुलिस ने मारा छापा, संदिग्ध को पकड़ा

    खगड़िया जिले की पुलिस ने बुधवार की अहले सुबह एसटीएफ एवं समस्तीपुर पुलिस के साथ जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में छापेमारी की़ इस कार्रवाई के दौ

  • नियोजित शिक्षकों को झटका लगने पर एचएम व अन्य प्रभारों से दे रहे इस्तीफा

    सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियोजित शिक्षकों के समान काम के समान वेतन की मांग पर हाई कोर्ट के निर्णय को निरस्त करने के बाद नियोजित शिक्षकों में आक्रोश व्याप्त है. तमाम नियोजित शिक्षक सोशल मीडिया से लेकर विभिन्न मंचों पर अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं. न्यायालय के इस फैसले पर अपना विरोध जताते हुए पटोरी प्रखंड के रा. म

  • आत्महत्या करने जा रही महिला सड़क किनारे हुई बेहोश, पुलिस ने कराया भर्ती

    पारिवारिक कलह से तंग आकर एक महिला अपने दो मासूम बच्चों के साथ मंगलवार की सुबह नदी में डूबकर आत्महत्या करने जा रही थी. लेकिन वह रास्ते में ही बेहोश होकर गिर गयी. जिसके कारण उसकी जान बच गयी़ रास्ते से गुजर रही पुलिस की गश्ती टीम ने महिला को सड़क किनारे बेहोश और बच्चों को रोता देखा तो पास पहुंची.

  • फाइनांस कर्मी पर 1.62 लाख गबन की प्राथमिकी

    मुफस्सिल थाना में एक निजी फाइनांस कंपनी के कर्मी पर 1 लाख 62 हजार 217 रुपये गबन करने की प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. इसमें कंपनी के सीआरओ बांका जिला के अमरपुर फतेहपुर निवासी उपेंद्र झा के पुत्र पिंटू कुमार झा को आरोपित किया गया है.

  • स्टेशन पर पानी का खेल, छोटे लोगों पर कार्रवाई, बड़े बिचौलिये पकड़ से हुए बाहर

    गर्मी में यात्रियों की प्यास बुझाने वाला पानी स्टेशन पर पहुंचते ही खेल में बदल जाता है. यात्रियों को दिये जाने वाले पानी स्टेशन पर धंधा में तब्दील हो जाती है. रेलवे के नियमों को ताख पर रखकर मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों के पेंट्रीकार तक गुणवत्ताहीन पानी उपलब्ध करायी जाती है. खास बात यह है

  • उमवि मनोरवा खैरा में ग्रामीणों का हंगामा

    बिथान क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय मनोरवा खैरा में मंगलवार को शिक्षकों के अमर्यादित व्यवहार से क्षुब्ध ग्रामीणों ने विद्यालय पर पहुंच कर जमकर हंगामा किया. इसके कारण विद्यालय में कुछ देर के लिए अफरातफरी का माहौल कायम हो गया. ग्रामीणों का आरोप था कि आये दिन शिक्षक अमर्यादित व्यवहार से पेश आते हैं.

  • समस्तीपुर : प्रेमी के नाराज होने पर काटी हाथ की नस

    समस्तीपुर : प्रेमी की नाराजगी से परेशान एक प्रेमिका ने रविवार की रात अपने हाथ की नसें काटकर आत्महत्या करने का प्रयास किया़ शहर की एक लड़की से जब प्रेमी ने शादी करने से इनकार कर मोबाइल पर बात करना बंद कर दिया तो उक्त लड़की ने बाथरूम में जाकर अपने हाथ की नस ही काट ली. हालांकि, परिजनों की सजगता से कोई बड़ी अनहोनी नहीं हुई.

  • समस्तीपुर : नाबालिग से युवक ने किया दुष्कर्म, गिरफ्तार

    समस्तीपुर : विभूतिपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में पड़ोसी ने घर में सो रही एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म किया़ लड़की के परिजनों की शिकायत पर हरकत में आयी स्थानीय पुलिस ने घटना के मात्र कुछ ही घंटों के बाद आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया है़

  • ट्रक ने बाइक सवार को मारी ठोकर, हंगामा

    रोसड़ा-शिवाजीनगर पथ के फत्तेपुर चौक के निकट तेज गति से शिवाजीनगर की ओर जा रही बालू लदे ट्रक के चालक ने अनियंत्रित होकर सामने से आ रही बाइक पर सवार दो युवक को टक्कर मार दी. जिससे बाइक चला रहे युवक का सर फट गया. दूसरा युवक दूर जा गिरा. बाइक भी क्षतिग्रस्त हो गया.

  • मछली लदे वाहन की लूट, 22 कार्टन मछली बरामद

    थाना क्षेत्र के भादोघाट गांव से शनिवार की संध्या वैशाली जिले के जंदाहा थाना पुलिस ने वारिसनगर पुलिस के सहयोग से जहां बाइस कार्टून मछली बरामद किया वही पुलिस ने लूटी हुई वाहन के लिये छापेमारी कर रही है. जंदाहा पुलिस के अनुसार बीते गुरुवार की रात्रि साढ़े ग्यारह बजे एक ब्लू रंग की कार सवार चार अपराधि

  • युवक को पीट ग्रामीणों ने पुलिस को सौंपा

    थाना के मूसेपुर गांव में रविवार की अहले सुबह घर में घुसकर चोरी का प्रयास करते युवक को घरवालों ने दबोच लिया. ग्रामीणों ने युवक की पिटाई कर पुलिस के हवाले कर दिया.

  • बारहपत्थर मोहल्ले में सगी बहनों को हंसुआ मारकर किया जख्मी

    शहर के बारहपत्थर मोहल्ला में दो सगी बहनों के बीच हुई झगड़े में एक बहन ने दूसरी बहन को हंसुआ मार कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया़ इस घटना में बड़ी बहन गंभीर रूप से जख्मी हो गयी.

  • पवन एक्स के पेंट्रीकार में मिली भारी गड़बड़ी, परोसा जा रहा कम सामान

    दरभंगा से लोकमान्य तिलक टर्मिनल जाने वाली पवन एक्सप्रेस के पेंट्रीकार में शुक्रवार को जांच के दौरान भारी गड़बड़ी मिली. समस्तीपुर रेल मंडल के वाणिज्य विभाग व आइआरसीटीसी की संयुक्त टीम ने समस्तीपुर जंक्शन पर ट्रेन के पेंट्रीकार की जांच की. इसमें यात्रियों को परोसे जाने वाले समान के वजन में गड़बड़ी पायी गयी.

  • दुर्घटना में युवक की मौत से चंदौली गांव में छाया मातम

    थाना क्षेत्र के सखवा-हसनपुर मुख्य पथ पर सखवा सीमान पुल के समीप सखवा की ओर से तेज गति से आ रही अनियंत्रित बाइक के पुल से टकराने से युवक का सर रेलिंग से बुरी तरह जा टकराया, जिससे घटनास्थल पर ही युवक की दर्दनाक मौत हो गई. घटना गुरुवार की रात्रि देर की बतायी जा रही है. युवक की पहचान सखवा पंचायत के वार्ड नं-12 चंदौली निवासी दिनेश यादव के बड़े पुत्र राम बिहारी यादव के रूप में की गई है.

  • समस्तीपुर कटिहार सवारी गाड़ी जून तक हर रविवार को रद्द

    समस्तीपुर कटिहार रूट पर जाने वाले यात्रियों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. एचएचएस कार्य के कारण 63304 समस्तीपुर कटिहार मेमू सवारी गाड़ी का परिचालन रविवार को रद्द रहेगा. मिली जानकारी के अनुसार मई के 12,19,26, जून के 2,9,16,23 व 30 तारीख को समस्तीपुर से कटिहार जाने वाली सवारी गाड़ी का परिचालन रद्द कर दिया गया है.

  • हादसों में दो की गयी जान

    ट्रैक्टर की चपेट में आने से बच्चे की मौत कल्याणपुर : अलौला गांव में मिट्टी भरने के दौरान ट्रैक्टर की चपेट में आने से नौ वर्षीय बच्चे की मौत हो गयी.

  • नशे की हालत में धराये अभियुक्त को कोर्ट ने किया 50 हजार रुपये जुर्माना

    विशेष उत्पाद न्यायाधीश सह द्वितीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुजीत कुमार श्रीवास्तव ने शराब पीने के आरोप में एक अभियुक्त को पचास हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी है.

  • रंगदारी को लेकर दो गुटों के बीच मारपीट, फायरिंग

    थाना क्षेत्र के भुसना गांव में रंगदारी को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई. इस दौरान एक पक्ष के लोगों ने फायरिंग भी की साथ ही साथ घर में आग भी लगा दिया.

  • हसनपुर से दरभंगा, जयनगर व सहरसा की दूरी होगी कम

    हसनपुर-बिथान रेल लाइन को जल्द शुरू करने के उद्देश्य से वरिष्ठ मुख्य प्रशासनिक अधिकारी/निर्माण उत्तर महेंद्रू घाट पटना ब्रजेश कुमार, मुख्य अभियंता निर्माण उत्तर महेंद्रू घाट पटना शैलेश कुमार व सीनियर सेक्शन इंजीनियर अनिल कुमार समस्तीपुर गुरुवार की दोपहर हसनपुर पहुंचे, हसनपुर में कुछ देर रुकने के बाद बिथान के प्रस्थान कर गए.

  • देश प्रेम और 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' का संदेश दे रहा समस्तीपुर जंक्शन, ...देखें तस्वीरें

    पटना : पूर्व मध्य रेलवे के पांच डिवीजनों में से एक समस्तीपुर रेल डिवीजन अब देश प्रेम का संदेश दे रहा है. समस्तीपुर जंक्शन के बाहर की दीवारें देश प्रेम के साथ भारत के वीरों और वीरता का संदेश दे रही है. एक भारत, श्रेष्ठ भारत के तहत स्टेशन की बाहरी दीवारों को देशप्रेम के रंग में रंग दिया गया है.

  • पानी के लिए धरमपुर में सड़क पर उतरे लोगों ने की आगजनी

    जिले में पानी के लिए हाहाकार मच चुका है. सभी चापाकल लगभग सूख चुके हैं. लोगों को पीने के लिए भी पानी नहीं मिल पा रहा है. खासकर उन स्थानों पर जहां हर घर नल-जल योजना के तहत काम नहीं हुआ है. उन वार्डों की स्थिति विकट हो गयी है़ पीने के पानी के लिए लोगों को काफी मशक्कत करना पड़ रहा है. इससे आक्रोशित होकर जगह-जगह लोग सड़क पर उतरने लगे हैं.

  • छत की रेलिंग से दब कर महिला की मौत, पांच गंभीर

    ओपी के छतौनी गांव में मंगलवार की देर शाम जनेऊ कार्यक्रम में चरखा काट रही महिलाओं के उपर छत की रेलिंग गिर गया. इसमें दबकर जहां बरुआ की दादी की मौत हो गयी वहीं अन्य पांच घायल हैं. जिसका इलाज डीएमसीएच में चल रहा है. मृतका चंद्र नारायण झा की पत्नी रामपरी देवी (76) है.

  • विकास हत्याकांड में नौ दिन के बाद भी पुलिस नहीं कर सकी हत्यारों की पहचान

    विकास हत्याकांड में घटना के नौ दिनों बाद भी पुलिस को हत्यारों की पहचान करने में सफलता हाथ नहीं लगी है़ जबकि इस हत्याकांड को सुलझाने में एसपी हरप्रीत कौर के आदेश पर स्थानीय पुलिस के साथ-साथ जिले के डीआइयू टीम की टेक्निकल सेल भी लगी हुई है.

  • अवध-असम एक्सप्रेस में युवक की मौत

    लालगढ से डिब्रुगढ के बीच चलने वाली अवध-असम एक्सप्रेस में बुधवार को एक युवक की मौत हो गयी. उसकी पहचान सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर के सीटानावाद के रहने वाले गौरव पासवान के रुप में की गयी है. यात्रियों की सूचना पर स्थानीय जंक्शन पर उक्त युवक को बेहतर इलाज के लिये चिकित्सकों को बुलाया गया था.

  • भाई की साली को ले भागे युवक को कोर्ट परिसर में लड़कीवालों ने पकड़ा

    भाई की साली पर दीवाना इस कदर लट्टू हुआ कि घरवालों की परवाह छोड़ कर उसे ले भागा. इसमें लड़की की रजामंदी भी साथ थी. लड़की बेगूसराय जिला की है, तो लड़का जिले के विद्यापतिनगर प्रखंड का रहने वाला है. बताया जा रहा है कि तीन दिनों पूर्व स्कूल के बाद घर लौटने के दौरान जब आशिक रास्ते में इंतजार करता मिला, तो अपनी सहेलियों को किताबें थमा दी.

  • बिहार संपर्क क्रांति में बगैर यूनिफाॅर्म के पेंट्रीकार कर्मी

    समस्तीपुर से मुजफ्फरपुर रेलखंड के बीच बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन के पेंट्रीकार की जांच सोमवार को आइआरसीटीसी की टीम ने की. समस्तीपुर स्टेशन से जैसे ही ट्रेन रवाना हुयी वैसे ही आइआरसीटीसी के स्थानिय प्रबंधक प्रमोद कुमार के नेतृत्व में टीम ने जांच शुरू कर दी. इस बीच पेंट्रीकार में बगैर यूनिफाॅर्म के कर्मचारियों को

  • खानपुर में दो भाइयों पर जानलेवा हमला, रेफर

    जिले के खानपुर गांव में सोमवार की रात भूमि विवाद को लेकर कुछ लोगों ने दो सहोदर भाइयों पर धारदार हथियार से जानलेवा हमला कर दिया़ इस घटना में दोनों भाई गंभीर रूप से जख्मी हो गया.

  • लोहागीर के मुशहरी टोल में तीन घर जले

    थाना क्षेत्र के लोहागीर पंचायत के मुसहरी टोल वार्ड एक में मंगलवार को अचानक लगी आग में तीन घर जलकर राख हो गये. पछिया हवा के तेज झोंके व आग की बढती रफ्तार को देखकर ग्रामीणों ने फायर बिग्रेड कर्मी के सहयोग से आग पर काबू पा लिया. इस अगलगी की घटना में मो. मेहंदी हुसैन, मो. अब्बू, मो. अली हुसैन के घर जले हैं.

  • बाप-बेटा सहित तीन आरोपितों को पकड़ा

    अनिल हत्या कांड में मुफस्सिल पुलिस ने उसकी मां उर्मिला देवी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर लिया है. इसमें पड़ोस के ही तीन महिला समेत आठ लोगों को आरोपित किया गया है. जिसमें बिलट महतो के साथ-साथ उसके दो पुत्र सुरेश महतो व सुरेंद्र महतो सहित चंदन कुमार, कुंदन कुमार, विभा देवी, समुंद्री देवी एवं रेणु देवी को आरोपित किया गया है.

  • हाइवा से कुचल कर युवक की मौत, जाम

    महनार मोहिउद्दीननगर मुख्य पथ के बघड़ा गांव के समीप सोमवार की दोपहर हाइवा से कुचल कर एक युवक की मौत हो गयी़ घटना के बाद चालक हाइवा लेकर भागने में सफल रहा. मृतक युवक की पहचान ओपी क्षेत्र के दशहरा पंचायत के बड़की बेड़ी बालूपर के ठंगन राम के 40 वर्षीय पुत्र नगीना राम के रूप में की गयी.

  • दरभंगा जा रहा युवक गिरा, दोनों पैर कटे

    प्रखंड के दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड के धनहर गुमटी के समीप रविवार की रात ट्रेन से गिरकर सीतामढ़ी जिले के डुमरा थाना के भैरोपट्टी गांववासी गोविंद कुमार झा के पुत्र दीपक झा का

  • विवाहिता की हत्या कर बच्चे को किया गायब

    थाना क्षेत्र के कुरसाहा गांव में बीते शनिवार की रात एक विवाहिता की हत्या कर उसके बच्चे को गायब करने का मामला प्रकाश में आया है. इसे लेकर विवाहिता के पिता ने ससुराल वालों को नामजद आरोपित करते हुए स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज करवाई है.

  • ताड़छेबिया से काट कर भतीजे को मार डाला

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सुरतपुर छतौना गांव में रविवार की देर रात आपसी रंजिश को लेकर दो पट्टीदारों के बीच हिंसक झड़प हुई. इस घटना में बीच-बचाव करने पहुंचे दो भतीजों पर एक पक्ष के लोगों ने ताड़छेबिया से हमला कर दिया. इसमें रमेश महतो के 25 वर्षीय पुत्र अनिल महतो की घटनास्थल पर ही मौत हो ग

  • तेजाब हमले की शिकार महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ा

    तेजाबी हमले की शिकार 25 वर्षीय महिला ने रविवार की रात सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. यह महिला करीब दो माह से पुलिस अभिरक्षा में सदर अस्पताल में भर्ती थी. लेकिन पिछले कुछ दिनों से इसने भोजन तक त्याग रखा था़ कोई अपना नहीं रहने के कारण सदर अस्पताल के स्वास्थ्यकर्मी ही इसका देखरेख कर रहे थे.

  • पेंट्रीकार संचालक को लगायी फटकार

    स्थानीय जंक्शन पर शनिवार को पवन एक्सप्रेस के पेंट्रीकार की जांच आइआरसीटीसी की टीम ने की. समस्तीपुर जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या पांच पर जैसे ही ट्रेन पहुंची वैसे ही टीम के सदस्यों ने अपने अभियान की शुरुआत कर दी. इसमें पेंट्रीकार की गंदगी को देखकर संचालकों को कड़ी फटकार लगायी गयी.

  • किशनपुर-रामभद्रपुर स्टेशन के बीच लिया गया ब्लॉक, लोग हुए परेशान

    समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के किशनपुर व रामभद्रपुर स्टेशन के बीच निर्माण कार्य के कारण ब्लॉक लिया गया. यह ब्लॉक दोपहर में लिया गया. जिसके बाद रेलखंड में निर्माण कार्य को पूरा

  • सिल्वर मेडल जीतकर अमरदीप ने रचा इतिहास, ग्रामीणों में खुशी

    उचित अवसर मिलते ही प्रतिभा अपना रास्ता स्वयं तलाश लेती है़ तब छोटे विरवे को बड़ा छतनार वृक्ष होने में देर नहीं लगता है़ अमरदीप के साथ ऐसा ही हुआ़ गांव में प्रतिभा का अभाव नहीं होता, अवसर का अभाव होता है़ बघड़ा निवासी उमाकांत मिश्रा व मंजू देवी के पुत्र अमरदीप कुमार ने 60 किलो

  • फोनी के असर से बदला मौसम का मिजाज, हल्की वर्षा से मिली राहत

    बंगाल की खाड़ी में बना फोनी चक्रवात उड़ीसा तट से टकराने के बाद बंगाल की ओर बढ़ रहा है. इसके प्रभाव से मौसम का मिजाज बदल गया है. जिले में शुक्रवार की दोपहर को हल्की वर्षा हुई. इससे सुहावनी हवा भी चलती रही. जिसके कारण बीते कई दिनों से जारी उमस भरी गर्मी से लोगों को निजात मिली है.

  • जंक्शन पर कविगुरु एक्सप्रेस की चपेट में आया युवक, मौत

    स्थानीय जंक्शन पर शुक्रवार की दोपहर कविगुरु एक्सप्रेस की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गयी. उसकी पहचान दरोगा साह के रुप में की गयी है. वह असम से अपने घर वैशाली जिला के महुआ थाना अंतर्गत कुरसाहा चौक जा रहा था. इसी क्रम में समस्तीपुर जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या सात पर ट्रेन से

  • मोबाइल का लोकेशन खोलेगा मौत का राज

    विकास के हत्यारों का राज खोलने के लिए पुलिस ने काम करना शुरू कर दिया है़ एसपी हरप्रीत कौर के आदेश पर समस्तीपुर डीआइयू टीम की टेक्निकल सेल इस पर काम कर रही है, जो मोबाइल लोकेशन व कॉल डिटेल के जरिये विकास के हत्यारों की पहचान करने में जुट गयी है. उधर, पुलिस सूत्रों के अनुसार विकास का मोबाइल भी मिल गया है़, जो उसके जींस के पॉकेट में था.

  • नौकरी के नाम पर ठगनेवाले को लोगों ने पकड़ पुलिस को सौंपा

    शहर के भोला टॉकिज चौक पर स्थित ग्लेज ट्रेडिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के एक कर्मी को मंगलवार की दोपहर कुछ लोगों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. पकड़ा गया युवक वैशाली जिले के बेलसंडी गांव का गौतम कुमार सिंह बताया जाता है. उस पर कंपनी में नौकरी के नाम पर युवक एवं युवतियों को झांसा देकर ठगने का आरोप है.

  • विक्षिप्त युवक ने खुद को बताया टीटीई

    समस्तीपुर जंक्शन पर सोमवार को एक विक्षिप्त युवक को रेल पुलिस थाना ले आयी. उक्त युवक खुद को टीटीई बता रहा था, जिसके बाद जंक्शन पर टिकट जांच के क्रम में ही वह एक

  • सिलेंडर में लगी आग से मची अफरातफरी

    प्रखंड के निकसपुर पंचायत के अकहा गांव में उस समय अफरातफरी मच गयी जब एक घर में रहे सिलेंडर से गैस का रिसाव होने लगा. बताया जाता है कि अकहा निवासी

  • तीसरी आंख से हो रही वज्रगृह में पोल्ड इवीएम की निगहबानी

    उजियारपुर व समस्तीपुर सुरक्षित के पोल्ड व शील्ड इवीएम व वीवीपैट को समस्तीपुर कॉलेज, समस्तीपुर में बने बज्रगृह में रखा गया है़ सभी ईवीएम व वीपीपैट को विधानसभावार बज्रगृह में रखकर उस कमरे को सील कर दिया गया है. बज्रगृह की निगरानी के लिए पारा मिल्ट्री फोर्स के साथ सीसीटीवी कैमरे भी लगाये ग

  • बिजली का तार टूट कर गिरा, ग्रामीणों ने रोका यातायात

    अंगारघाट थाना के डढ़िया असाधर गांव स्थित सुंदरी टोला के समीप बिजली तार टूट कर गिरने से मुहल्ले में अफरातफरी मच गयी. लोगों ने तत्काल इसकी सूचना विभागीय अधिकारियों को दी. जिसके बाद बिजली आपूर्ति को रोका गया. बिजली का तार टूट कर गिरने से कोई नुकसान तो नहीं हुआ लेकिन जर्जर तार बदलने की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने करीब एक घंटे सड़क जाम कर दिया.

  • बहुरे सरकारी नलकूपों के दिन, घोषणाओं पर अमल

    देर से ही सही घोषणाओं पर अमल होने के बाद सरकारी नलकूपों के दिन अब बहुरने लगे हैं. पहले खेतों तक बिजली और अब बरसों से बंद पड़े नलकूपों के चालू होने से किसानों को बड़ी राहत मिलने की उम्मीद है. प्रखंड क्षेत्र के बेकार पड़े सभी सरकारी नलकूपों को चालू करने की कवायद शुरू की गयी है

  • इलाज के दौरान महिला की मौत, हंगामा

    शहर के बंगाली टोला स्थित एक निजी क्लीनिक में मंगलवार को इलाज के दौरान वृद्ध महिला मरीज की मौत हो गयी. इससे गुस्साए परिजनों ने अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा किया. मृत मरीज विभूतिपुर थाना क्षेत्र के स्वर्गीय सूर्य देवनारायण चौधरी की 60 वर्षीया पत्नी सुशीला देवी बतायी गई है. मरीज के परिजन अस्पताल के चिकित्सक पर सही से इलाज नहीं करने का आरोप लगा रहे थे.

  • समस्तीपुर : तपती गर्मी में वोटों की फुहार

    उजियारपुर : सुबह धीमी शाम होते रफ्तार तेज समस्तीपुर : उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र के सभी छह विधानसभा क्षेत्रों में मतदान शांतिपूर्ण रहा. शुरूआत में मतदान की गति धीमी रही. सुबह सात बजे से लेकर 11 बजे के बीच चार घंटे में मतदान का प्रतिशत 12.69 रहा. हालांकि फिर मतदान की गति बढ़ी और अपराह्न तीन बजे तक 41.21 फीसदी मतदान हुआ. मोरवा विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 58 पर मॉकपोल के दौरान ही इवीएम दगा दे गया. इवीएम बदलने के बाद वहां मतदान शुरू हुआ.

  • जूट मिल मजदूरों संग खड़ी रही पंचायत, बूथ रहा खाली, नहीं दिया वोट

    मुक्तापुर जूट मिल के मजदूरों के ठंड पड़े चूल्हे ने उनके महापर्व के उत्साह को ठंडा कर दिया़ एक ओर जूट मिल बंद होने से उनके सामने निवाले का संकट है, तो दूसरी ओर व्यवस्था से उपेक्षा मिलने का दर्द सीने में टीस रहा है. नेताओं से गुहार, सड़क पर आंदोलन और समाहरणालय के घेराव से भी कोई नतीजा नहीं निकलने पर इन मजदूरों और कर्मियों ने थक हारकर अपना संवैधानिक अधिकार का ही त्याग करना मुनासिब समझा.

  • कई बूथों पर शाम छह बजे तक कतार, कहीं पुनर्मतदान नहीं

    उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र में 60 प्रतिशत तथा समस्तीपुर सुरक्षित लोकसभा क्षेत्र में 61 प्रतिशत वोटिंग हुई है़ यह जानकारी प्रेस वार्ता में डीडीसी वरुण कुमार मिश्र ने दी़ उन्होंने बताया कि पूरे जिले में मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ है.

  • मुस्तफापुर में दो केंद्रों पर रही तनाव की

    विभूतिपुर विधानसभा में चौथे चरण का मतदान सोमवार को शांतिपूर्ण संपन्न हो गया. मुस्तफापुर के मतदान केन्द्र संख्या 75 एवं 76 पर दो गुटों के बीच विवाद की स्थिति बनी लेकिन प्रशासन की चुस्ती से इसे रोक लिया गया. बूथ संख्या 142 मध्य विद्यालय चांदसुरारी में आठ युवक एवं युवती पहली बार मतदान कर उत्साह से लबरेज दिखे.

  • जिले में नारी शक्ति का अहसास करा रहा था 'सखी बूथ'

    दोनों संसदीय क्षेत्र के नौ विधानसभा क्षेत्र में एक-एक बूथों पर सोमवार को मतदान कराने की जिम्मेवारी महिलाओं को दी गयी थी. वे इस काम को बखूबी अंजाम दे रही थीं. समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत प्रखंड के बूथ संख्या 125 को सखी बूथ का दर्जा दिया गया था. इस बूथ पर सुबह से ही पुरुष की अपेक्षाकृत महिलाओं की भीड़ ज्यादा दिखी. वहीं, सखी बूथ पर पीठासीन अधिकारी से लेकर मतदान अधिकारी तक महिलाएं थी.

  • रूस की राजधानी मॉस्को से आकर आमीर रजा ने डाला वोट, कहा- ईद जैसा महान है मतदान पर्व, विकास के लिए डाला वोट

    ताजपुर / समस्तीपुर : रूस की राजधानी मास्को में मैकेनिकल इंजीनियर व जिले के उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र के मानपुरा पंचायत के गद्दोपुर निवासी समाजसेवी समीम अहमद के पुत्र आमीर रजा मतदान करने के लिए रूस से घर आये हैं.

  • समस्तीपुर :हर गांव में दिख रहा विकास : चिराग पासवान

    सिंघिया (समस्तीपुर) : लोजपा नेता चिराग पासवान ने कहा कि इस बार के लोकसभा चुनाव में विकास को मुद्दा नहीं बना रहा विपक्ष. क्योंकि चारों ओर से मोदी सरकार के विकास गांव गांव में दिख रहे हैं. आज विपक्ष विकास की चर्चा नहीं कर रहा है. बिजली, सड़क, पानी, स्वास्थ्य संबंधित दवा गांव-गांव में दिख रही है.

  • डीआरएम ने जंक्शन की गंदगी देख कर लगायी फटकार

    : स्थानीय समस्तीपुर जंक्शन पर साफ सफाई की खराब व्यवस्था को देखकर मंडल रेल प्रबंधक अशोक माहेश्वरी ने अधिकारियों की जमकर फटकार लगायी. श्री माहेश्वरी शनिवार की दोपहर समस्तीपुर जंक्शन में औचक निरीक्षण को पहुंचे थे. इस दौरान सबसे पहले पूछताछ काउंटर पहुंचे. जहां यात्रियों के लिये लगे पंखे की खराब स्थिति को देखकर इसे जल्द दुरुस्त करने को क

  • दोपहर में 41 डिग्री सेल्सियस पार किया जिले का तापमान

    शनिवार की दोपहर में सिर्फ दो घंटा तक तापमान स्थित रहा. अन्यथा पूरे दिन मौसम में उतार-चढाव महसूस हुआ. दोपहर में एक बजे पारा 40 डिग्री सेल्सियस था. लेकिन, दो और तीन बजे तक यह 41 डिग्री पर स्थिर रहा. हालांकि शाम के वक्त भी कोई खास परिवर्तन नहीं हुआ. शाम चार बजे 40 और पांच बजे 30

  • जंक्शन के वाटर वेंडरिंग की आइआरसीटीसी ने की जांच

    आइआरसीटीसी की टीम ने शनिवार को जंक्शन के विभिन्न वाटर वेंडरिंग मशीनों की जांच की. इस दौरान आइआरसीटीसी की ओर से विजय कुमार व एक्वागार्ड के बब्लू ने विभिन्न काउंटरों पर पानी के टीडीएस की नापी की. इस दौरान यात्रियों को उपलब्ध कराये जाने वाले पानी का टीडीएस 51 से लेकर 60 पाया गया.

  • सभी गांवों में दिख रहा विकास : चिराग पासवान

    सिंधिया इस बार के लोकसभा चुनाव में विकास को मुद्दा नहीं बना रहा विपक्ष. क्योंकि चारों ओर से मोदी सरकार के विकास सभी गांवों में दिख रही है. आज विपक्ष विकास की चर्चा नहीं कर रही है. बिजली सड़क पानी स्वास्थ्य संबंधित दवाई गांव-गांव में दिख रही है. उक्त बातें केजी एकेडमी परिसर में आयोजित राजग गठबंधन की ओर से शनिवार को आयोजित रैली में लोगों को संबोधित करते हुए कहा. वहीं मंत्री राणा रणधीर सिंह ने कहा कि मोदी सरकार की पांच साल कार्यकाल की सराहना गांव-गांव तक के लोग स्वंय करते हुए देखा जा रहा हैं. देश को प्रगति पथ पर आगे बढ़ाते हुए विदेशी ताकतवर दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देने का दम दिख लाने से लोगों में मोदी सरकार के प्रति विश्वास की भावना बढ़ी है. विनोद झा ने कहा कि बिहार के लोग मेहनती विश्वासी आत्मबल से लबालब होते हैं. आपलोगों ने निर्णय से देश में एक नहीं अनेकों बार सरकार को जिताया हैं. इसलिए मोदी सरकार के कामकाज आज गांव गांव शहर दिखने लगी है.

  • अधिकारों को छीनने की कोशिश कर रहा केंद्र : तेजस्वी

    उजियारपुर : प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि देश और बिहार के विकास के लिए महागठबंधन की सरकार बनानी है. गरीबों, शोषितों, पीड़ितों व कमजोर वर्गों के अधिकार को छीनने की कोशिश केंद्र सरकार कर रही है. संविधान में कमजोर लोगों के लिए बनी धाराओं को हटाने की पूरी तैयारी मोदी सरकार ने कर ली है. अगर इसकी रक्षा चाहते हैं, तो एनडीए की सरकार को सत्ता से हटाना जरूरी है.

  • सेवा हमारा धर्म है, राजनीति कुछ लोगों का धंधा : नीतीश

    समस्तीपुर : सेवा हम लोगों का धर्म है, राजनीति कुछ लोगों का धंधा है. उनका एक ही उद्देश्य है सत्ता में आयें और धन कमायें. ये बातें शनिवार को उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र के रायपुर हाईस्कूल में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री एवं जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कही.

  • समस्तीपुर लोकसभा सीट : नेताओं से लोगों की नाराजगी के बीच कांग्रेस और लोजपा की जंग, जानें...वोटरों की राय

    समस्तीपुर : ‘‘वोट ले लेते हैं, लेकिन उसके बाद मुड़के नहीं आते हैं, जीतने के बाद कुर्सी पकड़ के बैठ जाते हैं, लेकिन सामने भी तो कैंडिडेट ठीक नहीं है'''' यह राय सिर्फ समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र के फुलहारा पंचायत के जीतन राम और बैरनी गांव की निरमी देवी की ही नहीं, बल्कि रोसड़ा, कुशेश्वर स्थान से लेकर हायाघाट तक इस सुरक्षित सीट पर एक बड़े तबके की भी राय है. निरमी देवी कहती हैं, ‘‘वोट के समय कहते हैं हमको दीजिए, हमको दीजिए..वोट ले लेते हैं लेकिन उसके बाद मुड़कर नहीं देखते.''''

  • बिहार : समस्तीपुर में रामचंद्र पासवान व डॉ अशोक कुमार के बीच सीधा मुकाबला

    समस्तीपुर : मसाले व सब्जियों के लिए मशहूर समस्तीपुर की जमीन पर राजनीति की फसल भी खूब लहलहाती है. जब जिसने इस राजनीतिक जमीन पर जितनी मेहनत की, फसल वही काट ले जाता है. वर्ष 2009 में परिसीमन के बाद समस्तीपुर (सुरक्षित) लोकसभा क्षेत्र का भूगोल बदला तो योद्धा भी बदल गये.

  • कैसे बुझेगी आग, पानी के लिए तड़प रहा अग्निशमन विभाग

    जिले का अग्निशमन विभाग पिछले कई वर्षों से संसाधन व कर्मियों की कमी से जूझ रहा है़ न तो यहां क्षेत्रफल के मुताबिक समुचित संख्या में दमकल गाड़ियां हैं औन न ही चालक व कर्मी. खासकर पानी की समस्या का हल आजतक जिला प्रशासन नहीं ढूंढ पाया है़ जिले में एक स्थान भी ऐसा नहीं है जहां हाईड्रेंट की व्य

  • दिन का तापमान 38 डिग्री के पार, बढ़ेगी गरमी

    उत्तर बिहार के जिलों में आसमान प्राय: साफ रहेगा. मौसम के आमतौर पर शुष्क रहने का अनुमान है. यह आकलन डा. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय विश्वविद्यालय पूसा स्थित मौसम विभाग का है. आगा

  • सुबह सात से शुरू होकर संध्या छह बजे तक चलेगा मतदान

    लोकसभा आम निर्वाचन 2019 को लेकर जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गयी है़ जिला नियंत्रण कक्ष 27 अप्रैल को सुबह 6 से 30 अप्रैल को प्रात: 6 बजे तक कार्यरत रहेगा़ इसको लेकर जिलाधिकारी दिवेश सेहरा ने शुक्रवार को कर्मियों को प्रशिक्षण दिया.

  • पायलट भटका रास्ता, पटोरी के बदले पहुंचा रोसड़ा

    रोसड़ा के कर्पूरी ठाकुर स्टेडियम में शुक्रवार को अचानक ब्लू रंग का हेलीकॉप्टर लैंड कर गया.बगैर कार्यक्रम के हेलीकॉप्टर के लैंड करते ही प्रशासनिक पदाधिकारी भी अचंभित रह गए.लोगों ने अनुमंडल पदा

  • दक्षिण भारत के लिए चलेगी आस्था स्पेशल ट्रेन

    वैष्णो देवी के बाद आइआरसीटीसी एक ओर आस्था स्पेशल ट्रेन चलाने जा रही है. यह ट्रेन दक्षिण भारत के विभिन्न तीर्थस्थलों का दर्शन लोगों को करायेगी. इस टूर पैकेज में तिरुपति, रामेश्वरम, मदुरई व कन्या कुमारी के विवेकानंद रॉक, गांधी स्मा

  • जनता की अदालत में तारीख नहीं, सीधा फैसला : तेजस्वी, राहुल गांधी को बताया अगला प्रधानमंत्री

    समस्तीपुर : समस्तीपुर कॉलेज मैदान में शुक्रवार को आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि जनता की अदालत में तारीख नहीं पड़ती है, सीधे फैसला होता है़

  • राहुल गांधी बोले- हमारी सरकार बनी तो जेल नहीं जायेंगे कर्ज नहीं लौटानेवाले किसान, बताया 'न्याय योजना का जादू'

    समस्तीपुर : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए जितवारपुर के समस्तीपुर कॉलेज पहुंचे. उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स के जरिये आपकी जेब से पैसे निकाल कर अनिल अंबानी, नीरव मोदी, विजय माल्या जैसे लोगों के अकाउंट में डाल दिया.

  • समस्तीपुर : एनडीए व महागठबंधन की नीति व नियति एक : सहगल

    मोहिउद्दीननगर (समस्तीपुर) : देश के लोगों के बीच भ्रम फैला कर सत्ता में काबिज होने के फिराक में लगी है भाजपानीत सरकार. देश में युवाओं को न रोजगार मिला और न ही गरीब मजदूर व किसानों की दिशा व दशा बदली़ सामाजिक सौहार्द के बदले देश में लोगों के बीच भाइचारगी घटी व नफरत फैली़ ऐसे लोगों से सावधान रहने की जरूरत है़

  • विभूतिपुर में एक ही परिवार के चार झुलसे, सास-बहू की मौत

    जिले के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के पंडित टोल टभका में बुधवार की रात आग लगने से एक ही परिवार के चार लोग झुलस गये. इसमें सास केशा देवी (60) एवं बहू हिना देवी (30) की इलाज के दौरान मौत हो गयी. वहीं गंभीर रूप से जख्मी केशा देवी के पति किशुन पासवान (60) और हिना देवी के पति अवधेश पासवान(35) को चिंताजनक स्थिति में डीएमसीएच रेफर कर दिया गया है.

  • दवा मिली न एंबुलेंस और न ट्रेंड ड्रेसर, घंटों तड़पता रहा मरीज

    सरकारी स्वास्थ्य सेवा को बेहतर करने का विभाग चाहे जितना दावा कर ले, लेकिन जरुरतमंदों को समय पर उसका लाभ नहीं मिल पाता है. समस्तीपुर जिले में भी कुछ ऐसी ही स्थिति है जो बुधवार की देर रात उस समय देखने को मिली जब एक साथ चार-चार बर्न केस को इमरजेंसी वार्ड में इलाज के लिए भर्ती कराया गया.

  • निजी कंपनी के कर्मचारी से 93.5 हजार ले भागे बदमाश

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गोड़ियारी मुख्य पथ पर गुरुवार की दोपहर निजी कंपनी के एक कर्मी से 93.5 हजार रुपये बदमाशों ने छीन लिये. इस घटना की लिखित सूचना पीड़ित कर्मी घटहो थाना क्षेत्र के खजौटिया दयाल चौक निवासी राजेश कु

  • उधार का पैसा नहीं देने पर हत्या कर शव गायब करने का प्रयास

    उधार का पैसा नहीं देने पर एक व्यक्ति की हत्या कर शव को गायब कर देने का मामला प्रकाश में आया है. ओपी के गरीब बसंतपुर गांव की महिला रेखा देवी ने पति शंकर प्रसाद सिंह की हत्या कर शव गायब करने के प्रयास को लेकर ओपी में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • अब रेलकर्मियों की समस्याओं का तय समय में होगा निदान

    रेल कर्मचारियों को अपनी समस्याओं का समाधान के लिये अब कार्यालय का चक्कर नहीं काटना होगा. कर्मचारियों को अपनी समस्याओं का तय समय में निदान मिल जायेगा. रेलवे ने कर्मचारियों की समस्या को देखते हुये रेलवे चार्टर की व्यवस्था की है. इससे कर्मचारियों की समस्या जल्द से जल्द हल हो सकेगी.

  • चार्ट तैयार होने के पांच मिनट पूर्व तक ट्रेनों में मिल सकेगा करेंट रिजर्वेशन

    सामान्य टिकट लेकर यात्रा कर रहे यात्री को अगर आरक्षित श्रेणी में यात्रा करने का मन हो तो इसके लिये चार्ट तैयार होने से 5 मिनट पहले तक आरक्षित काउंटर से टिकट की बुकिंग की जा सकती है.

  • चोरी की बाइक के साथ तीन अपराधी गिरफ्तार

    वारिसनगर पुलिस ने दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों से चोरी की तीन बाइक के साथ तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक तीनों अपराधी 18 से 22 वर्ष के हैं. थानाध्यक्ष प्रसुनजय कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार की रात खानपुर थाना के वावनघाट गांव में एएसआई पंकज कुमार सिंह को पुलिस बल के साथ छापामारी के लिए भेजा गया था.

  • टेबल फैन में आये करंट से किशोरी की हुई मौत

    अनुमंडलीय अस्पताल में इलाज के लिए परिजनों द्वारा लायी गयी 16 वर्षीया किशोरी आरती कुमारी की मौत रास्ते में ही हो गयी.अस्पताल के डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक किशोरी हसनपुर थाना क्षेत्र के बेला देवधा गांव की स्व भोला पासवान की पुत्री बतायी जाती है.

  • अज्ञात वाहन की ठोकर से युवक की मौत, किया जाम

    मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के एनएच-28 भट्टी चौक के पास बुधवार की दोपहर अज्ञात वाहन की चपेट में आकर एक युवक की मौत हो गयी. युवक की पहचान भट्टी चौक निवासी मनोज शर्मा के पुत्र सचिन कुमार (18) के रुप में की गयी.पुलिस ने लाश को अपने कब्जे में लेकर पोस्मार्टम के लिये सदर अस्पताल भेज दिया.

  • लोस चुनाव में मतदान केंद्रों पर काम करेगा हेल्प डेस्क

    जिले के सभी मतदान केन्द्रों पर हेल्प डेस्क की व्यवस्था होगी. लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने और मतदाताओं को बेहतर सुविधाएं देने के लिए प्रशासनिक स्तर पर कवायद तेज हो गई है. मतदान के दिन बूथों पर मुकम्मल व्यवस्था के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम दिवेश सेहरा ने दिशा निर्देश जारी किए हैं.

  • हसनपुर रोड स्टेशन की पार्किंग में अवैध वसूली, कार्रवाई की तैयारी

    स्टेशनों पर पार्किंग चार्ज के नाम पर अवैध वसूली का धंधा फल-फूल रहा है. कहीं रेट चार्ट नहीं है तो कहीं यात्रियों की शिकायत के लिये पेटी गायब हैं. इस अवैध वसूली के शिकार खुद रेल कर्मचारी भी होने लगे हैं. सेक्शन के रेलखंडों के साथ ही समस्तीपुर जंक्शन के मुख्य द्वार स्थित पार्किंग स्टैंड में भी यात्रियों को यह रेट चार्ट दिखाई नहीं पड़ता है.

  • पे एंड यूज शौचालय की स्थिति देख पदाधिकारी नाराज

    पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य कार्मिक पदाधिकारी प्रशासन मनीष कुमार ने बुधवार को समस्तीपुर जंक्शन का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने जंक्शन परिसर के प्लेटफार्म संख्या एक स्थित पे एंड यूज शौ

  • लोकसभा चुनाव : उजियारपुर में ‘कुशवाहा' की जमीन पर फिर ‘कमल' खिलाने की चुनौती, पढ़ें... लोगों की राय

    दलसिंहसराय : ‘‘जीतने के बाद क्षेत्र में नहीं आने पर जनता छोड़ देती है. दिल्ली, बंबई रहियेगा जो क्षेत्र से उखड़ जाइयेगा'''', यह टिप्पणी उजियारपुर लोकसभा सीट पर अपनी किस्मत आजमा रहे भाजपा के नित्यानंद राय और महागठबंधन के उपेंद्र कुशवाहा के बारे में पातेपुर, विभूतिपुर से लेकर सरायरंजन तक एक बड़े वर्ग के लोगों की है. लोगों का कहना है कि सड़क एवं बिजली के क्षेत्र में काफी अच्छा काम हुआ है लेकिन शिक्षा एवं स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में स्थिति ज्यों की त्यों बनी हुई है.

  • मनमोहन सिंह की सरकार में जवानों के खून का बदला लेने की नहीं थी हिम्मत : अमित शाह

    समस्तीपुर : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस सहित विपक्षी दलों पर बुधवार को आरोप लगाया कि महामिलावट के नेता अपनी वोटबैंक की राजनीति के लिए देश की सुरक्षा से खिलवाड़ कर रहे हैं. अमित शाह ने यह दावा भी किया कि भाजपा देश को सुरक्षित करने का काम कर रही है.

  • सीएम नीतीश कुमार की आज मधुबनी, दरभंगा और समस्तीपुर में होंगी सभाएं

    पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को मधुबनी, दरभंगा और समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव सभाओं को संबोधित करेंगेे. मुख्यमंत्री मधुबनी लोकसभा क्षेत्र के सिमरी स्थित उच्च विद्यालय स्टेडियम में एनडीए के अशोक कुमार यादव के लिए सभा को संबोधित करेंगे.

  • समस्तीपुर व बेगूसराय की सभाओं में बोले सीएम नीतीश कुमार, सम्मान देकर महिलाओं की लौटायी मुस्कान

    विभूतिपुर (समस्तीपुर)/बछवाड़ा (बेगूसराय) : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को समस्तीपुर के विभूतिपुर व बेगूसराय के बछवाड़ा में सभा की.

  • बेगूसराय, वैशाली, समस्तीपुर व दरभंगा में बोले तेजस्वी, जाति-धर्म के नाम जनता को भटका रही भाजपा

    बेगूसराय/वैशाली/समस्तीपुर/दरभंगा : विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मंगलवार को बेगूसराय, वैशाली, समस्तीपुर व दरभंगा में चुनाव सभाओं को संबोधित किया. बेगूसराय के गढ़पुरा में उन्होंने कहा कि भाजपा लोगों को जाति व धर्म के नाम पर भटकाया जा रहा है.

  • अवध असम एक्सप्रेस से शराब के साथ तस्कर धराया

    समस्तीपुर जंक्शन पर मंगलवार को लालगढ से डिब्रुगढ़ जाने वाली 15910 अवध असाम एक्सप्रेस से शराब के साथ एक तस्कर को रेल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. युवक की पहचान हरियाणा के रोहतक के रहने वाले जगदेव (24) के रूप में की गयी है. पुलिस युवक को थाना लेकर उससे पूछताछ का काम शुरू कर दिया था.

  • आसमान में दिखेंगे बादल, शुष्क रहेगा मौसम

    अगले तीन दिनों तक उत्तर बिहार के जिलों में आसमान में हल्के बादल देखे जा सकते हैं. हालांकि इस अवधि में मौसम के आमतौर पर शुष्क रहने का अनुमान है. इस दौरान अधिकतम तापमान 35 से 37 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है.

  • आसमान में दिखेंगे बादल, शुष्क रहेगा मौसम

    अगले तीन दिनों तक उत्तर बिहार के जिलों में आसमान में हल्के बादल देखे जा सकते हैं. हालांकि इस अवधि में मौसम के आमतौर पर शुष्क रहने का अनुमान है.

  • महिलाओं को सम्मान दिया : सीएम

    सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लालू-राबड़ी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पति के जेल जाने पर पत्नी सीएम बन महिलाओं के नेतृत्व के रूप में उभरी थी. परंतु महिलाओं का विकास नहीं हुआ. सत्ता बदली तो महिलाओं की सुरक्षा व सम्मान के साथ पंचायत चुनाव में 35 फीसदी आरक्षण देकर उनके कुम्हलाये चेहरे पर मुस्कान लौटायी.

  • 81 करोड़ गरीबों को दो रुपये किलो की दर से मिल रहा खाद्यान्न : रामविलास

    लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि देश के 81 करोड़ गरीब जनता को दो रुपये किलो गेहूं व तीन रुपये चावल हमारी सरकार दे रही है. राहुल जी धारा 370 का विरोध कर क्या दिखाना चाहते हैं. जननायक कर्पूरी ठाकुर का सपना था कि देश का प्रधानमंत्री कोई अति पिछड़ा वर्ग का हो़ उसी सपने को साकार करने व सामाजिक न्याय को पुख्ता आधार देने में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जुटे हैं.

  • समस्तीपुर/मुंगेर : महागठबंधन के पास नेतृत्व का अभाव : सुशील मोदी

    समस्तीपुर/मुंगेर : समस्तीपुर लोकसभा सीट के एनडीए प्रत्याशी के पक्ष में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने रोसड़ा एवं समस्तीपुर में रोड शो किया़ इस दौरान रोसड़ा में कर्पूरी स्टेडियम एवं समस्तीपुर में स्टेशन चौक पर मोदी ने किा कि महागठबंधन के सभी नेता रिजेक्टेड हैं. कांग्रेस की तो दुर्गति निश्चित है. स्थिति ऐसी है कि उनके सबसे बड़े नेता राहुल गांधी का मंच भी साझा करने के लिए कोई तैयार नहीं है. एक शत्रुघ्न सिन्हा हैं, जो पत्नी के लिए यूपी में वोट मांग रहे हैं. वहां वह कांग्रेस के खिलाफ अखिलेश यादव को पीएम बनाने की बात करते हैं.

  • मथुरापुरघाट पर 27 दुकानें खाक, लाखों का नुकसान

    शहर से सटे मथुरापुरघाट पुल के समीप रविवार की रात हुई अगलगी की घटना में 27 दुकानें जलकर राख हो गयी. इस घटना में उन दुकानों में रखे करीब 20 लाख रुपये के सामान जलकर पूरी तरह से नष्ट हो गये. रात के करीब 12:15 बजे मो़ फरीद के बैकरी से उठी आग की लपटें मात्र कुछ ही क्षणों में सभी दुकानों को अपने आगोश में ले लिया.

  • दो बाइक की जोरदार टक्कर में एक बाइक सवार की हुई मौत

    थाना के समस्तीपुर-इलमासनगर मुख्य पथ पर पेट्रोल पंप इलमासनगर के पास सोमवार की देर संध्या दो बाइक की टक्कर में एक बाइक सवार की मौत हो गई.मृतक की पहचान खानपुर थाना क्षेत्र के मनवारा गांव निवासी तेज नारायण चौधरी के पुत्र संतोष कुमार चौधरी 35 वर्ष के रुप मे की गई है.

  • दूध टैंकर की चपेट में आये बाइक सवार की हुई मौत

    दूध टैंकर की ठोकर से जख्मी हुए बाइक सवार की सोमवार की सुबह इलाज के दौरान मौत हो गयी. मृतक की पहचान कल्याणपुर थाना के सिमरी भिंडी निवासी बिंदेश्वर साह के 36 वर्षीय पुत्र रामबाबू साह के रूप में की गयी है़ नगर थाना पुलिस ने शव को सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है.

  • एनएच 28 पर जनकपुर के पास बस व ट्रक की टक्कर में चालक की हुई मौत

    एनएच 28 पर उजियारपुर थाने के चांदचौर पूर्वी पंचायत के जनकपुर गांव के समीप सोमवार की अहले सुबह बस व ट्रक की आमने-सामने की टक्कर में जख्मी बस चालक की मौत इलाज के दौरान सदर अस्पताल में हो गयी. बस के जख्मी खलासी की चिकित्सा दलसिंहसराय अनुमंडल अ

  • लोकसभा चुनाव : नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में राज्यमंत्री की हैसियत शून्य : उपेंद्र कुशवाहा

    उजियारपुर (बिहार) : पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ‘पढ़ाई, कमाई और दवाई'' सुनिश्चित करने के वादे को पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि अगर केंद्र में दोबारा राजग की सरकार बनती है, तो आरक्षण की व्यवस्था समाप्त की जा सकती है.

  • जेठानी ने देवरानी को कुदाल से काट कर मार डाला

    समस्तीपुर : बिहार के समस्तीपुर में सिंघिया थाना क्षेत्र के सिंघिया हसनपुर टोल में रविवार को जेठानी ने देवरानी शोभा देवी (40) की कुदाल से काट कर हत्या कर दी. पुलिस ने शव को अंत्यपरीक्षण के लिए भेज दिया है. घटना में प्रयुक्त कुदाल को जब्त कर लिया है. आरोपित जेठानी को पुलिस गिरफ्तार कर थाने ले आयी है. उससे पूछताछ की जा रही है. शोभा देवी विष्णुदेव पासवान की पत्नी थी. गिरफ्तार जेठानी स्व. जयश्री पासवान की पत्नी मालती देवी है.

  • समस्तीपुर, खगड़िया व अररिया में बोले सीएम नीतीश, पति-पत्नी की सरकार में एक परिवार का ही हुआ विकास

    बिथान (समस्तीपुर)/खगड़िया/अररिया : समस्तीपुर के बिथान, खगड़िया व अररिया में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को चुनाव सभाओं को संबोधित किया. समस्तीपुर के बिथान में सीएम ने कहा कि 15 वर्षों तक चली पति-पत्नी की सरकार में खास परिवार का विकास हुआ. लोग लालटेन युग में रहते थे.

  • करंट से जख्मी युवक की इलाज के दौरान मौत

    थाना क्षेत्र के रायपुर पंचायत के खनुआ टोल वार्ड 5 निवासी जुगल पासवान के पुत्र मुकेश पासवान (20) की मौत शनिवार को हो गयी. सरपंच पति उपेन्द्र ठाकुर, मुखिया पति मंटून चौधरी व राम

  • समस्तीपुर रेल मंडल के नये डीआरएम बने अशोक माहेश्वरी

    रेलवे बोर्ड ने देशभर के कई रेल अधिकारियों का तबादला कर दिया है. समस्तीपुर मंडल रेल के नए डीआरएम अशोक माहेश्वरी बने हैं. सेंट्रल रेलवे में कार्यरत अशोक माहेश्वरी से भी समस्तीपुर मंडल में आरके जैन द्वारा किये गए कार्यों को आगे बढ़ाने की उम्मीद होगी.

  • स्टोर में पड़ी थी वैक्सीन भटक रहे थे मरीज

    सदर अस्पताल के ओपीडी में शनिवार को दर्जनों की संख्या में पहुंचे डॉग बाइट के मरीजों ने वैक्सीन नहीं मिलने पर काफी हो-हल्ला किया. खासकर उस समय उनका सब्र जबाव दे गया जब उन्हें पता चला कि स्टोर में वैक्सीन पड़ी है लेकिन स्टोर बंद रहने के कारण उसे काउंटर पर नहीं भेजा जा रहा है.

  • रोड पर गिट्टी-बालू रखनेवालों पर लगेगा जुर्माना

    ठोस अपशिष्ट प्रबंधन नियम 2016 (कचरा प्रबंधन) को प्रभावी बनाने के लिए नगर परिषद प्रशासन ने कमर कस ली है. अब सड़क व गली में कचरा फैलानेवालों के खिलाफ नप प्रशासन कड़ाई से जुर्माना वसूलेगा. शहर की सड़कों पर भवन निर्माण सामग्री रखने, गाय-भैंस बांधने, वाहन खड़ा करने, गंदगी फैलानेवालों, मलबा रखने, अतिक्रमण कर पक्का निर्माण करनेवालों

  • फाइन से आक्रोशित दुकानदारों ने ईओ को घेरा, किया हंगामा

    शहर के गुदरी बाजार स्थित जर्दा मंडी में पॉलिथीन रखने के आरोप में फाइन काटे जाने से आक्रोशित दुकानदारों ने जमकर हंगामा किया. छापेमारी करने पहुंचे नप ईओ रजनीश कुमार को छापेमारी करके वापस जाने के दौरान दर्जनों दुकानदारों ने घेर लिया.

  • शाहपुर पटोरी होकर उधना के बीच चलेगी हमसफर स्पेशल ट्रेन

    गर्मी में यात्रियों की भीड़ को देखते हुये शाहपुर पटोरी होते हुये बरौनी से उधना के बीच हमसफर स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की गयी है. ट्रेन संख्या 09028 से बरौनी जंक्शन के साथ इसे रवाना किया जायेगा. जबकि 09027 संख्या के साथ इसे उधना से रवना किया जायेगा. साप्ताहिक रुप से इस ट्रेन को चलाया जायेगा.

  • वैष्णो देवी के लिए समस्तीपुर होकर चलेगी भारत दर्शन ट्रेन

    उत्तर बिहार के लोगों को आइआरसीटीसी अब माता वैष्णो देवी का दर्शन करोयगी. रेलवे की आइआरसीटीसी ने भारत दर्शन के तहत इस ट्रेन को चलाने की घोषणा की है. यह ट्रेन रक्सौल से शुरू होकर समस्तीपुर होते हुये रवाना होगी. 28 मई को इस ट्रेन को रक्सौल से रवाना किया जायेगा.

  • समस्तीपुर : एनडीए की सरकार में चौपट हुई शिक्षा : उपेंद्र कुशवाहा

    मोरवा (समस्तीपुर) : बिहार में महागठबंधन की ताकत इतनी मजबूत है कि इसे कोई हिला नहीं सकता. एनडीए सरकार में शिक्षा की हालत खराब है. उक्त बातें मोरवा हाट में आयोजित सभा में रालोसपा नेता उपेंद्र कुशवाहा ने कहीं. उन्होंने कहा कि महागठबंधन की सरकार बनी तो शिक्षा में सुधार होगा.

  • अंचल का बड़ा बाबू आठ हजार घूस लेते गिरफ्तार

    निगरानी की टीम ने गुरुवार को सरायरंजन अंचल के पूर्व प्रभारी नाजिर सह उच्च वर्गीय सहायक प्रभाकर कुमार सिंह को आठ हजार रुपए घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है. पूछताछ के बाद टीम कार्यालय सहायक को अपने साथ पटना ले गयी है.

  • आर्यन हत्याकांड: घटनास्थल से पिस्टल िमलने से बढ़ा सस्पेंस

    आर्यन हत्याकांड में मुफस्सिल पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है़ थानाध्यक्ष विक्रम आचार्य एवं कांड के अनुसंधानक संजय कुमार ने घटनास्थल के समीप झाड़ी से नौ एमएम का एक पिस्टल व खोखा बरामद कर लिया है. कयास लगाया जा रहा है कि इसी पिस्टल से घटना को अंजाम दिया गया है.

  • बच्ची के साथ दुष्कर्म का प्रयास, तीन धराये

    शहर के एक मोहल्ला में बुधवार की शाम 11 वर्षीय दलित नाबालिग लड़की के साथ एक युवक के द्वारा दुष्कर्म करने का प्रयास किया गया. बच्ची के द्वारा शोर मचाने पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने आरोपी को घटनास्थल पर पकड़ लिया. लेकिन मौके पर पहुंचे आरोपित युवक के संबंधियों ने उस युवक को भीड़ से निकाल कर भगा दिया.

  • चोरी के मोबाइल के साथ युवक को जीआरपी ने उठाया

    समस्तीपुर जीआरपी पुलिस ने बुधवार की देर रात वैशाली के एक युवक को उसके घर से धर दबोचा. युवक की पहचान वैशाली जिले के गरौल थाना के समरस्तपुर के झीत्काहीं के कपिलदेव राय के पुत्र अमिताभ बच्चन के रुप में की गयी है. उक्त युवक की जीआरपी पुलिस को कांड संख्या 40/19 में तलाशी थी.

  • स्कैनिंग के बाद प्रवेश होंगी सभी गाड़ियां

    आने वाले दिनों में समस्तीपुर जंकशन पर सुरक्षा के बेहतर इंतजाम यात्रियों को देखने के लिये मिलेगी. समस्तीपुर जंक्शन के स्टेशन सिक्यूरिटी प्लान में यात्री सुविधा के साथ ही पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने को लेकर प्लान बनाया गया है. वाहनों की जांच के लिए स्टेशन परिसर में व्हेकिल स्कैनर लगायी जायेगी.

  • एनएच-28 पर सड़क दुर्घटना, बाप-बेटे समेत तीन की मौत

    एनएच-28 के ढेपुरा गांव के पेट्रोल पंप के समीप बुधवार की देर शाम ट्रक की ठोकर से बाइक सवार दस वर्षीय बच्चे, उसके पिता और एक युवक की दर्दनाक मौत ही हो गयी.

  • आचार संहिता के कारण अटका लेटर ऑफ आर्डर

    चुनाव आचार संहिता का पेच रेलवे की ओर से दी जाने वाले लेटर ऑफ ऑडर पर फंसता दिखाई दे रहा है. रेल मंडल के विभिन्न विभागों ने फिलहाल संवेदकों को लेटर ऑफ आर्डर जारी करने से बच रही है. जिसके कारण कई निर्माण कार्यों की शुरुआत नहीं हो पायेगी. इस बात पूछे जाने पर रेल मंडल के वाणिज्य विभा

  • अब आरपीएफ मित्र करेंगे मंडल के रेलखंडों पर सुरक्षा की निगेहबानी

    समस्तीपुर रेल मंडल के विभिन्न रेलखंडों में सुरक्षा की कमान अब आरपीएफ मित्र संभालेंगे. इसके लिये पोस्ट से जुड़े हर रेलखंड पर पांच आरपीएफ मित्र को सुरक्षा की जवाबदेही दी जायेगी. जिनका कार्य आरपीएफ के सहयोग के साथ ही सुरक्षित ट्रेनों के परिचालन में भी मदद करेंगे. फिलहाल चुनाव के बाद ही इनकी तैनाती करने का काम शुरू किया जा

  • मोहनपुर में छात्र की हत्या, गुस्साये लोगों ने पुलिस पर की रोड़ेबाजी, तोड़फोड़

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मोहनपुर में मंगलवार की अहले सुबह अपराधियों ने 10वीं के एक छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी़ मृतक की पहचान मोहनपुर निवासी महेश राय के 16 वर्षीय पुत्र आर्यन राय उर्फ मिंटू के रूप में की गयी है़ छात्र का शव गांव के समीप ही भमरूपुर कब्रिस्तान में मिला है.

  • समस्तीपुर-दरभंगा डेमू का रैक फेल

    स्थानीय समस्तीपुर जंक्शन पर देर-दोपहर दरभंगा जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी. 75209 समस्तीपुर दरभंगा डेमू ट्रेन का रैक फेल हो जाने के कारण ट्रेन को रवाना नहीं किया जा सका.

  • समस्तीपुर होकर फिर से चलेंगी वैशाली, पूर्वांचल सहित 15 ट्रेनें

    वैशाली, पूर्वांचल, शहीद एक्सप्रेस सहित 15 ट्रेनों को वापस समस्तीपुर होकर चलाया जायेगा. मंगलवार से इन डायवर्ट ट्रेनों को वापस अपने रुट पर रिस्टोर कर दिया गया है. जिन ट्रेनों को वापस अपने मा

  • 386 कार्टन शराब के साथ दो तस्करों को पुलिस ने पकड़ा

    बंगरा पुलिस ने बंगरा चौक के समीप स्थित एक घर में छापेमारी कर भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद किया है. इस क्रम में दो तस्कर भी पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. जिसकी पहचान ललित सिंह और उसका पुत्र मनोज कुमार सिंह उर्फ गुड्डू के रूप में की गयी है. पुलिस उसे पूछताछ में जुटी है.

  • समस्तीपुर में 10वीं के छात्र की गोली मारकर हत्या, पुलिस पर रोड़ेबाजी, फायरिंग

    समस्तीपुर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मोहनपुर में मंगलवार की अहले सुबह अपराधियों ने 10वीं के एक छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक की पहचान मोहनपुर निवासी महेश राय के 16 वर्षीय पुत्र आर्यन राय उर्फ मिंटू के रूप में की गयी है. छात्र का शव गांव के समीप ही भमरूपुर कब्रिस्तान में एक कब्र के समीप मिला है. शव मिलने के कुछ ही मिनटों में घटना की सूचना पूरे क्षेत्र में फैल गयी. हजारों की संख्या में लोग घटनास्थल पर जुट गये.

  • 20 को सुपौल व 26 को समस्तीपुर में राहुल गांधी की सभा

    पटना : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बिहार में अगली चुनाव सभा 20 अप्रैल को सुपौल में होगी. वहां कांग्रेस की उम्मीदवार रंजीता रंजन हैं. उनकी दूसरी सभा 26 अप्रैल को समस्तीपुर में होगी. समस्तीपुर में कांग्रेस के प्रत्याशी डॉ अशोक कुमार हैं. सुपौल में तीसरे चरण में 23 अप्रैल को मतदान होगा, जबकि समस्तीपुर में चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान होगा.

  • रोसड़ा के चकमहुली गांव में देसी कट्टा व कारतूस के साथ एक धराया, दो फरार

    रोसड़ा : रोसड़ा के चकमहुली गांव में रामनवमी की रात दुर्गा मेला के सांस्कृतिक कार्यक्रम में तमंचा लहरा रहे एक युव