• तीन महिलाओं का फेल हो गया बंध्याकरण, विभाग देगा क्षतिपूर्ति

    परिवार कल्याण कार्यक्रम के तहत किया गया बंध्याकरण ऑपरेशन के फेल हो जाने पर जिले की तीन महिलाओं ने विभाग पर क्षतिपूर्ति का दावा ठोका है. जिस पर स्वास्थ्य विभाग को जुर्माना भरना पड़ रहा है. परिवार कल्याण ऑपरेशन विफल होने पर स्टेट फैमिली प्लानिंग इनडेमनिटी सब कमेटी (एसएफपीआइएस)ने पीड़ित महिलाओं को क्षतिपूर्ति स्वरूप तीस-तीस हजार रुपये देने का अनुमोदन भी कर दिया है.

  • रेल मंडल के 50 स्टेशनों के लिए नये पूछताछ नंबर जारी

    समस्तीपुर रेल मंडल की ओर से 50 स्टेशनों के लिये नये पूछताछ नंबर जारी कर दिये गये हैं. एफसीटी नंबर होने के कारण यात्रियों को पूछताछ में समस्या नहीं आयेगी. फिलाहाल रेल मंडल की ओर से जो स्टेशनों के लिये सिरीज जारी किये गये है उसमें 70709993 व 9262297 सिरीज के नंब

  • घर में सो रहे मुखिया पति पर हुई फायरिंग, बाल-बाल बचे

    थाना क्षेत्र के चांदचौर पश्चिमी पंचायत की मुखिया नजराना प्रवीण के पति अब्दुल रहमान पर कुछ लोगों ने फायरिंग की. हालांकि वे इस घटना में बाल-बाल बच गये़ गोली चलने की आवाज पर भीड़ जुटने से पहले ही सभी आरोपित भाग खड़े हुए. घटना को लेकर मुखिया पति सह पूर्व पंचायत समिति सदस्य अब्दुल रहमान ने स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • श्रीपुर गांव की नासी में मिला युवक का शव

    ओपी थाना क्षेत्र के सीमांचल स्थित श्रीपुर पिपरौलिया और मोडगाह के बीच गुजरने वाली नासी में जलकुंभी के बीच मंगलवार को एक युवक का शव उतराता मिला़ शव सड़ा गला हुआ है़ शिवाजीनगर पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच में जुट गई है,वंही शव

  • अपराधियों ने घर में घुसकर वृद्ध को मारी गोली, गंभीर

    थाना चौक के समीप रविवार की रात अपराधियों ने घर में घुस कर एक वृद्ध को गोली मार दी़ अपराधियों की गोली से घायल वृद्ध को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. जहां उसकी हालत चिंताजनक बतायी जा रही है. घायल की पहचान स्व़ नसीबी राय के 60 वर्षीय पुत्र तेज नारायण राय के रूप में की गयी है.

  • दौरम मधेपुरा व पूर्णिया कोर्ट के बीच रेल ट्रैक का किया जायेगा विद्युतीकरण

    समस्तीपुर रेल मंडल की ओर से जल्द ही दौरम मधेपुरा व पूर्णिया कोर्ट के बीच के रेलखंड का विद्युतीकरण कार्य किया जायेगा. इसके लिये रेल मंडल की ओर से निविदा की प्रक्रिया शुरु कर दी गयी है. इस परियोजना पर लगभग 60 करोड़ की लागत आयेगी. जबकि रेलवे ने इसके निर्माण के लिये 180 दिनों के समय सीमा का निर्धारण किया है.

  • चार जोड़ी सवारी गाड़ियां मेमू व दो कन्वेशनल रैक का डेमू में परिवर्तन

    समस्तीपुर रेल मंडल ने 4 जोड़ी सवारी गाड़ी को डेमू से मेमू रैक में परिवर्त्तन करने व 2 कन्वेशनल रैक को डेमू रैक में परिवर्त्तन करने का निर्णय लिया है. इसमें 75231 मुजफ्फरपुर-रक्सौल डेमू सवारी गाड़ी को 63335 मेमू सवारी गाड़ी में परिवतित किया गया है. इसी तरह 75232 रक्सौल-मुजफ्फरपुर को 63336 मेमू सवारी गाड़ी, 75237 मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज डेमू को 63337 मेमू में बदला गया है.

  • समस्तीपुर : घर में घुसकर खाना खा रहे वृद्ध को अपराधियों ने मारी गोली, फिर...

    समस्तीपुर : थाना क्षेत्र के स्थानीय बाजार के थाना चौक के समीप रविवार की बीती रात अपराधियों ने खाना खा रहे एक वृद्ध पर ताबड़तोड़ गोलियां चलायीं. इससे वृद्ध बुरी तरह से घायल हो गया. घटना को अंजाम देने के बाद सभी अपराधी फरार हो गये. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है. घटना के वास्तविक कारणों की जानकारी नहीं प्राप्त हुई है.

  • बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में जुटे थे अपराधी

    मुफस्सिल थानाध्यक्ष विक्रम आचार्य की मुस्तैदी से पुलिस एक बार फिर बड़ी आपराधिक घटना को नाकाम करने में सफलता हासिल की है़ पुलिस की टीम ने जितवारपुर स्थित एक पुरानी मिल से जिन चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

  • बाइक छीनने मामले में प्राथमिकी दर्ज, दो नामजद

    चकमेहसी थाना क्षेत्र के फुलहटा चोर में अपाचे सवार दो अपराधियों द्वारा बाइक छीन कर भागने के क्रम में बाइक एक्सीडेंट के उपरांत के चोर को ग्रामीणों ने पकड़कर पीटा व दूसरा भागने में सफल रहा. मामले में मोरो थाना अंतर्गत माधोपुर गांव निवासी वीरेंद्र कुमार साह दोनों अपराधियों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है.

  • दादपुर पैक्स भवन पर फेंका बम, दहशत

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के दादपुर स्थित पैक्स भवन पर शनिवार की रात उपद्रवियों ने बम फेंक दिया. हालांकि इससे किसी तरह का जानमाल का नुकसान नहीं पहुंचा. लेकिन, पैक्स भवन के दीवार पर बम बिस्फोट करने से उसके प्लास्टर का कुछ हिस्सा टूट कर गिर गया. बम विस्फोट के बाद पूरे गांव में अफ

  • फायरिंग की घटनाएं बढ़ीं, दहशत में हैं लोग

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र में ताबड़तोड़ हो रही फायरिंग की घटनाओं से एक तरफ जहां पुलिस सकते में है. वहीं दूसरी तरफ आम लोगों में दहशत का माहौल बनता जा रहा है. असामाजिक तत्व वर्चस्व व रंजिश को लेकर बात-बात में हथियार निकाल कर सरेआम गोलीबारी शुरू कर देते हैं. वहीं पुलिस उन पर नकेल कसने के बजाय एफआइआर दर्ज कर खानापूर्ति व लीपापोती में जुटी रहती है.

  • दो बाइक के साथ दो चोर गिरफ्तार

    थाना क्षेत्र के झखरा गांव में चोरी कर भाग रहे दो युवक को शनिवार की सुबह ग्रामीणों के सहयोग से चोरी के दो बाइक व एक मोबाइल के साथ सरायरंजन पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पहचान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रतनपुर निवासी श्रवण कुमार एवं विभूतिपुर थाना क्षेत्र के चकहबीब निवासी लालबाबू साह के रू

  • तोड़फोड़ में शामिल 14 लोगों को किया सामूहिक जुर्माना

    मुफस्सिल थाने के मोहनपुर पावर हाउस के पास 31 अक्तूबर 2018 को सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत के बाद स्थानीय लोगों द्वारा की गयी तोड़फोड़ व आगजनी मामले में जिलाधिकारी ने 14 लोगों को सामूहिक जुर्माना किया है. जिलाधिकारी से पुलिस अधीक्षक ने इन मामले में कार्रवाई की अनुशंसा की थी.

  • बूढ़ी गंडक नदी के तटबंध पर मिली प्रॉपर्टी डीलर की बाइक, आत्महत्या की आशंका

    शहर से गुजरने वाली बूढ़ी गंडक नदी के तटबंध पर नगर थाना पुलिस ने शनिवार की सुबह एक लाल रंग की बजाज डिस्कवर बाइक बरामद की है. यह बाइक बहादुरपुर के समीप बांध पर लावारिस अवस्था में पड़ी थी. बाइक के समीप ही एक चप्पल भी रखा हुआ मिला है. यह बाइक ताजपुर थाना क्षेत्र के मोरवा डीह निवासी सह प्रोपर्टी डीलर मनोज कुमार झा का बताया जाता है.

  • सशक्त स्थायी समिति को अमान्य घोषित करने की मांग, पार्षद ने एसडीओ को दिया आवेदन

    नगर परिषद के सभापति का चुनाव होने के बाद से राजनीति गतिविधियों पर लगे विराम ने अचानक से करवट लेते हुए एक बार फिर से राजनीति गरमा दी है. सशक्त स्थायी समिति के गठन को मुद्दा बनाते हुए कुछेक पार्षदों के द्वारा सवाल खड़े किए जा रहे है. वार्ड संख्या 19 के पार्षद विनोद कुमार गुप्ता ने निर्वाचन पदा

  • अत्याधुनिक हथियार व भारी संख्या में गोली के साथ छह बदमाशों को पुलिस ने पकड़ा

    मुफस्सिल थाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है़ सूत्रों की मानें तो थानाध्यक्ष विक्रम आचार्य के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने शनिवार की शाम छापेमारी कर एक अत्याधुनिक हथियार व भारी संख्या में गोली के साथ आधा दर्जन अपराधकर्मियों को गिरफ्तार किया है़ हालांकि पुलिस के वरीय अधिकारी अभी इस कार्रवाई को लेकर कुछ भी बताने से परहेज कर रहे हैं.

  • सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड से गायब थे चिकित्सक, मरीजों ने किया हंगामा

    सदर अस्पताल के ओपीडी से अक्सर चिकित्सकों के गायब होने की शिकायत मिलना तो आम बात है. लेकिन, अब तो व्यवस्था इतनी गिर चुकी है कि इमरजेंसी वार्ड से भी चिकित्सक गायब रहने लगे हैं. शनिवार को भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला़ दोपहर के दो बजे से दो बजकर बीस मिनट तक इम

  • बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का इंजन फेल, एक घंटे लेट हुई ट्रेन

    समस्तीपुर जंक्शन पर शुक्रवार को 12565 दरभंगा से नई दिल्ली जाने वाली बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का इंजन फेल हो गया. जिसके कारण उक्त ट्रेन करीब एक घंटे से अधिक विलंब से समस्तीपुर जंक्शन से रवाना हुयी. मिली जानकारी के अनुसार सुबह में जब ट्रेन दरभंगा से रवाना हुयी तो किशनपुर आते आते ट्रेन का इंजन ट्रेन

  • बाइक सवार युवक की सड़क हादसे में मौत

    थाना क्षेत्र के शोभन डीह गांव में बुधवार की रात सड़क दुर्घटना में एक बाइक सवार युवक की मौत. मृतक की पहचान गांव के ही भगलू सहनी के पुत्र अमरजीत सहनी 32 वर्ष के रूप मे की गई.घटना की जानकारी पर पहुंचे थानाध्यक्ष विजय शंकर साह ने मामले की छानबीन के बाद शव को कब्जे में लेकर पोष्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल समस्तीपुर भेज दिया है.

  • ट्रैफिक सिस्टम में करें सुधार

    शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करने की कवायद फिर से शुरू की गयी है़ रोज-रोज लग रही जाम का हल निकालने के लिए पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन ने शुक्रवार को पुलिस अधिकारियों के साथ शहर में यातायात व्यवस्था का जायजा लिया. इस दौरान हॉस्पीटल गोलंबर, अनुमंडल कार्यालय, चीनी मिल चौक एवं मगरदहीघाट पर

  • युवा सकारात्मक सोच अपनाएं : मंत्री

    जिस तरह युवाओं ने आजादी की लड़ाई में अपनी अहम भूमिका निभाई थी, आज उसी तरह देश और समाज के निर्माण में अपनी सक्रिय भागीदारी भी निभाएं. ये बातें पटेल मैदान में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह को संबोधित करते हुये जिले की प्रभारी मंत्री बीमा भारती ने कही़ उन्होंने कहा कि आ

  • मुख्य समारोह स्थल पटेल मैदान में प्रभारी मंत्री करेंगी झंडोत्तोलन

    जिले भर में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी पूरी कर ली गयी है़ मुख्य समारोह स्थल पटेल मैदार सजधज कर तैयार है़ पटेल मैदान के पश्चिमी हिस्से में बने मंच को करीने से सजाया गया है. इसके उत्तरी हिस्से में गणमान्य लोगों और अधिकारियों के बैठने की व्यवस्था की गयी है.

  • फांसी लगाकर युवक ने की आत्महत्या

    घटहो ओपी क्षेत्र के लगमा गांव में मंगलवार की रात एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली़ युवक का शव उसके अपने ही घर में फंदे से लटकता हुआ मिला है़ घटना की सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने बुधवार को युवक के शव को जब्तकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. मृत युवक सिकंदर राय का पुत्र राजू उर्फ राजकुमार (20) बताया जाता है.

  • स्वतंत्रता दिवस पर सघन होगी रोड स्टेशन की सुरक्षा

    समस्तीपुर-खगड़िया रेलखंड के हसनपुर रोड रेल थाना में 15 अगस्त व रक्षाबंधन को लेकर सख्त सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने का निर्णय लिया गया.

  • रेड एंड चीफ के शोरूम में लगी आग लाखों की संपत्ति जल कर हुई खाक

    शहर के स्टेशन रोड स्थित आनंद इंटरनेशनल होटल में स्थित एक शोरूम में मंगलवार की सुबह आग लग गयी़ इसमें होटल के प्रथम तल्ले पर स्थित रेड एंड चीफ शोरूम पूरी तरह से जलकर राख हो गया. जिसमें लाखों रुपये के नुकसान होने का कयास लगाया जा रहा है़ हालांकि इस घटना में किसी तरह की जानमाल की क्षति होने की सूचना नहीं है.

  • रेलवे पार्किंग स्टैंड में पांच दिनों से अधिक वाहन रखे, तो होगा जब्त

    रेलवे पार्किंग स्टैंड में पांच दिनों से अधिक समय तक पार्किंग किये गये वाहनों को जब्त किया जायेगा. स्टैंड को अवैध वाहनों का अड्डा बनने से रोकने के लिये रोजाना आने वाले वाहनों पर कड़ी नजर रखी जायेगी. चाहे बाइक हो या कार सभी वाहनों की गहन जांच पड़ताल भी साथ साथ होगी. आरपीएफ मुख्यालय की ओर से रेल सुरक्षा को और भी पुख्ता बनाने के लिये इस बाबत आदेश दिया गया है.

  • रेल मंडल के पेंशन परिवाद के मामलों के लिए 19 अगस्त तक होगा आवेदन

    समस्तीपुर रेल मंडल के सेवानिवृत रेल कर्मचारियों की समस्याओं के निबटारे के लिये रेलवे की ओर से पेंशन अदालत का आयोजन किया जायेगा. अगामी 26 अगस्त को यह अदालत मंडल रेल प्रबंधक के कार्यालय में आयोजित की जायेगी.

  • ड्यूटी पर तैनात तीन होमगार्ड जवानों की मौजूदगी में अपराधी ने स्वर्ण व्यवसायी से पचास हजार लूटा

    थाना क्षेत्र के दलसिंहसराय जाने वाली मुख्य सड़क पर मिर्जापुर गांव कर पास पुलिस चेक पोस्ट के निकट मंगलवार को बाईक सवार दो अपराधियों ने मऊ बाजार के स्वर्ण व्यवसायी स्व सुखदेव पौद्दार के पुत्र चंदन कुमार को पिस्टल की नोंक पर चालिश हजार नगद रुपये के साथ दश हजार का चांदी के जेवरात लूट लिया.

  • दारू बेचने व पीने वालों को अब ग्रामीण भेजवायेंगे जेल

    प्रखंड क्षेत्र के अमसौर (चौर टोल) के सामाजिक प्रतिनिधि एवं ग्रामीणों ने नशामुक्ति अभियान के तहत सामूहिक बैठक की. काली स्थान मध्य विद्यालय में हुई इस बैठक में अमसौर, चौर टोल, ताल एघरा और भोला साहनी टोल के लोगों को संदेश दिया गया कि दारू व्यवसाय में संलिप्त लोग और पीने वाले इससे तौबा कर लें.

  • पड़ोसियों में खीर बांटकर लोगों ने मनाया था जश्न

    15 अगस्त 1947 की सुबह में ही आकर किसी ने बताया कि बीती रात आजादी मिल गयी. वह सुबह किसी बड़े पर्व से भी ज्यादा महवपूर्ण लगी. घर में मिट्टी के बर्तन में रखा सरसों का तेल निकाला गया. पूरियां बनी. भैंस के दूध में खीर बनाकर पड़ोसियों को बांटी गयी. यह कहना है स्वतंत्रता संग्राम में खास भूमिका निभा चुके दानी पंडित की 95 वर्षीया पत्नी जानकी देवी का. दानी पंडित तब के नामी स्वतंत्रता सेनानियों के अत्यंत प्रिय पात्र रहे थे.

  • युवक की डूबने से हुई मौत

    प्रखंड के निकसपुर पंचायत के वार्ड 4 निवासी सुमन सिंह के 23 वर्षीय पुत्र रविन्द्र सिंह की गंगा नदी में डूबने से चमथा में मौत हो गई. युवक जलाभिषेक के लिये जल लेने रविवार की संध्या को अपने दोस्तों के साथ गया था. घटना की जानकारी मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया.

  • अपराधियों ने किराना व्यवसायी को मारी गोली, दो लोग जख्मी

    सशस्त्र अपराधियों ने किराना दुकानदार को गोली मार दी. गंभीर अवस्था में उसका इलाज पटना में जारी है. घटना थाना क्षेत्र के बाबा अमर सिंह स्थान के निकट हुई. घायल दुकानदार शिउरा अमर सिंह स्थान निवासी चंद्रिका प्रसाद सिंह का पुत्र अविनाश कुमार (28) है. इसे तीन गोली लगी है. दो गाली हाथ व एक गोली पेट में लगने की बात कही जा रही है.

  • मौर्या एक्सप्रेस का एसी खराब, यात्रियों का हंगामा

    स्थानीय समस्तीपुर जंक्शन पर सोमवार की दोपहर गोरखपुर से हटिया जाने वाली 15028 मौर्या एक्सप्रेस में एसी खराब होने के कारण यात्रियों ने हंगामा मचाया. यात्री एसी खराब होने के कारण काफी नराज थे. मिली जानकारी के अनुसार मौर्या एक्सप्रेस के एसी कोच में खराबी मुजफ्फरपुर से ही हुयी थी.

  • मुजफ्फरपुर-यशवंतपुर, बरौनी-गोंदिया व सप्तक्रांति एक्सप्रेस का बदल जायेगा लुक

    समस्तीपुर जंक्शन से गुजरने वाली 15228/27 मुजफ्फरपुर-यशवंतपुर एक्सप्रेस व 15231/32 बरौनी-गोंदिया एक्सप्रेस को उत्कृष्ट योजना के तहत संवर्द्धित किया जायेगा. सोनपुर रेल मंडल की ओर से तीन ट्रेनों को उत्कृष्ट योजना के तहत संवर्द्धित करने का निर्णय लिया गया है.

  • व्यवसायी के पूरे परिवार को बंधक बना कर डकैतों ने नकदी समेत पांच लाख की संपत्ति लूटी, परिजनों को मारपीट कर किया जख्मी

    दलसिंहसराय : भगवानपुर चकशेखु वार्ड एक के रहनेवाले व्यवसायी संतोष श्रीवास्तव के घर रविवार की रात भीषण डकैती हुई. विरोध करने पर डकैतों ने गृहस्वामी संतोष श्रीवास्तव के साथ-साथ उनकी पत्नी, दो बेटी के साथ भी मारपीट की. गम्भीर रूप से घायल संतोष श्रीवास्तव को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

  • समस्तीपुर में सड़क दुर्घटना, युवक की मौत, महिला सहित दो घायल

    शहर के नीम गली के सामने बाइपास सड़क पर रविवार की सुबह हुई सड़क दुर्घटना में बाइक चालक की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. वहीं, एक वृद्ध महिला सहित दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना की सूचना पर पहुंचे स्थानीय युवकों ने एक ऑटो पर सभी घायलों को सदर अस्पताल पहुंचाया,

  • बाया नदी में डूबने से हुई दो किशोरियों की मौत

    थाना क्षेत्र से गुजरने वाली बाया नदी के दो अलग-अलग जगहों पर स्नान के क्रम में डूबने से दो किशोरियों की मौत हो गई. घंटों मशक्कत के बाद शव को नदी से निकाला गया. मिली जानकारी के अनुसार हसनपुर सूरत निवासी ओमप्रकाश सिंह की 11 वर्षीय पुत्री कोमल कुमारी अन्य लोगों के साथ स्नान करने हसनपुर सूरत स्थित पछियारी पुल के पास गई थी.

  • चलती ट्रेन से फिसल कर छात्रा नीचे गिरी, घायल

    समस्तीपुर खगड़िया रेल खंड के रूसेरा घाट एवं मब्बी हॉल्ट के बीच ट्रेन के पायदान से फिसल कर एक 16 वर्षीया छात्रा नीचे गिर आयी. जिससे वह ट्रेन की चपेट में आ गयी. चपेट में आने से उसका एक हाथ कट गया. जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गयी. जख्मी हालत में स्थानीय लोगों ने उसे अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचाया.

  • मोरवा में फिर मिला चमकी बुखार का मरीज

    प्रखंड के मरिचा पंचायत में चमकी बुखार का एक मरीज फिर मिला है. मरीचा निवासी निर्मल राय की पुत्री आरती कुमारी (10) चमकी बुखार हो गया है. उसका इलाज जीएस अस्पताल आदर्श नगर में कराया जा रहा है. मोरवा में चमकी बुखार से पीड़ित आरती कुमारी के मिलने से फिर से चमकी बुखार की आशंका उत्पन्न हो गई है.

  • मैराथन दौड़ में हंगामा, कई प्रतिभागी हुए बेहोश, आयोजक मौके से फरार

    निजी संस्थानों की ओर से शनिवार को नरहन में आयोजित मैराथन दौड़ में प्रतिभागियों ने गड़बड़ी का आरोप लगाकर जमकर हंगामा किया. इस बवाल में आयोजक का स्टेज धराशायी हो गया. प्रतिभागी प्रदर्शन करने लगे. मौके पर मौजूद पुलिस मूकदर्शक बनी तमाशा देखती रही. इस दौरान कई प्रतिभागी बेहोश होकर गिर गये.

  • मिथिला एक्सप्रेस 15 अगस्त से तीन सितंबर तक रद्द

    स्थानीय जंक्शन से गुजरने वाली 13021 हावड़ा-रक्सौल मिथिला एक्सप्रेस का परिचालन 15 अगस्त से लेकर 3 सितंबर तक रद्द कर दिया गया है. वापसी में आने वाली 13022 रक्सौल हावड़ा का परिचालन भी 16 अगस्त से 4 सितंबर तक रद्द रहेगा.

  • सड़क जाम करने के दौरान दो लोगों से मारपीट कर 1.45 लाख छीन हुए फरार

    करेह नदी में बने स्लुइस गेट खोलने को लेकर सहरू गांव एवं दहियार पंचायत के लोगो ने बिना किसी सूचना के ही बरियाही घाट समीप बांस बल्ला लगाकर सड़क जाम कर दिया. इसके कारण कुछ पल के लिए सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई. जाम के दौरान पास से गुजर रहे दो बाइक सवार व जाम स्थल पर उपस्थित लोगों के साथ मारपीट शुरू हो गयी.

  • समस्तीपुर सहित क्षेत्र के 17 रेल थानाें में मैनेजर तैनात

    रेल थाना में अब साफ-सफाई की व्यवस्था हो चाहे रख-रखाव या बंद पड़े दूरभाष की समस्या सभी चीजों पर मैनेजर की निगरानी रहेगी. थानाध्यक्ष व अन्य पुलिसकर्मी के सिर पर से जिम्मेवारी हटा कर मैनेजर को इन सभी कार्यों को निष्पादन करने की जवाबदेही दी गई है. रेल परिक्षेत्र के समस्तीपुर रेल थाना सहित 17 थाना में मैनेजर की तैनाती कर दी गई है.

  • लूट के वाहन से हो रही थी शराब तस्करी

    समस्तीपुर एवं आसपास के जिलों में शराब तस्कर एवं लुटेरा गिरोह का एक बड़ा नेटवर्क काम कर रहा है़ शराब की तस्करी में लूटे गये वाहनों का प्रयोग किया जा रहा है. इसका खुलासा रोसड़ा में पकड़े गये वाहन लुटेरा गिरोह के सदस्यों ने किया है.

  • ट्रक की ठाेकर से हुई बाइक सवार युवक की मौत, जाम

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मोरदीवा पेट्रोल पंप के समीप समस्तीपुर-रोसड़ा पथ पर शुक्रवार की शाम ट्रक से कुचल कर बाइक सवार युवक की मौत हो गई. मृतक की पहचान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के केवस निजामत निवासी माणिकलाल शर्मा के 25 वर्षीय पुत्र सूरज कुमार शर्मा के रूप में की गई है. घटना को लेकर बताया जाता है कि सूरज किसी काम से अपनी बाइक से समस्तीपुर की ओर आ रहा था.

  • अंचल निरीक्षक सहित 4 दागी थानाध्यक्ष हटे

    पुलिस मुख्यालय के आदेश पर समस्तीपुर एसपी विकास बर्मन ने बड़ी कार्रवाई की है़ उन्होंने शुक्रवार को मुफस्सिल के दागी अंचल निरीक्षक कृष्ण प्रसाद के साथ-साथ चार दागी थानाध्यक्षों को भी हटा दिया है. साथ ही उनके स्थान पर स्वच्छ छवि वाले पुलिस पदाधिकारियों को पदस्थापित भी कर दिया है.

  • सिर्फ अभियान नहीं, कार्ययोजना बनाकर उसे सफल बनाएंगे : सीएम एम

    शहर के पटेल मैदान स्थित अंत:क्रीड़ा भवन में शुक्रवार को बिहार पृथ्वी दिवस के अवसर पर जल जीवन हरियाली अभियान पर मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण दिखाया गया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुये सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जल जीवन और हरियाली सिर्फ अभियान नहीं है.

  • शिकायत करने वाली महिला का हुक्का-पानी बंद

    पुलिस पदाधिकारी के विरुद्ध शिकायत करने की साहस करने वाली एक महिला पिछले 18 दिनों से न्याय के लिए दर-दर भटक रही है़ इन 18 दिनों में स्थानीय थानाध्यक्ष से लेकर जिले के वरीय पुलिस पदाधिकारियों तक वह गुहार लगा चुकी है. लेकिन उसे न्याय दिलाने के बजाय पुलिस महकमे के कुछ अधिकारी मामले को रफादफा कराने में भीड़े हुए हैं.

  • दीवार गिरने से महिला की मौत, पुत्री घायल

    मथुरापुर ओपी के हांसा पंचायत के डेनिमन गांव में बुधवार की मध्य रात्रि घर का दीवार गिरने से आंगन में सो रही महिला की मौत हो गयी

  • हटाये गये पटोरी व मथुरापुर के थानाध्यक्ष

    पुलिस मुख्यालय के आदेश पर समस्तीपुर में भी दागी थानाध्यक्षों को हटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. पहले फेज में जिले के दो थानाध्यक्षों को हटाया गया है. जिसमें पटोरी के थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक गगन कुमार सुधाकर एवं मथुरापुर ओपी अध्यक्ष चंद्रकांत टुड्डू शामिल हैं.

  • स्वतंत्रता दिवस पर पटेल मैदान में प्रात: नौ बजे होगा झंडोत्तोलन

    स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह स्थल पटेल मैदान में प्रात: 9 बजे झंडोत्तोलन होगा. जिलाधिकारी समारोह के तैयारी की समीक्षा करते हुये संबंधित विभाग के अधिकारियों को ससमय सभी तैयारी पूरी करने का निर्देश दिया.

  • समस्तीपुर : सदर अस्पताल के स्टोर रूम में लगी आग, मची भगदड़‍, गेट का ताला तोड़ कर निकाले गये मरीज

    समस्तीपुर : सदर अस्पताल में बुधवार की सुबह बिजली के शॉट सर्किट से आग लग गयी. इसमें प्रसव कक्ष का स्टोर व परिवार नियोजन परामर्श केंद्र धू-धू कर जल गया़

  • समस्तीपुर सदर अस्पताल के स्टोर रूम में लगी आग, मची भगदड़

    सदर अस्पताल में बुधवार की सुबह शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गयी. इसमें प्रसव कक्ष का स्टोर व परिवार नियोजन परामर्श केंद्र धू-धू कर जल गया़ सुबह करीब 7:05 बजे स्टोर रूम से आग की लपटें व धुआं निकलते देख मरीजों में भगदड़ मच गयी. प्रसव कक्ष, महिला वार्ड, सिजेरियन वार्ड, बच्चा वार्ड, सामान्य वार्ड व एसएनसीयू वार्ड में भर्ती मरीज व परिजन शोर मचाते हुए जान बचाकर भागने लगे. इससे इंडोर में अफरातफरी मच गयी.

  • समस्तीपुर सदर अस्पताल के स्टोर रूम में लगी आग, मची भगदड़

    सदर अस्पताल में बुधवार की सुबह शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गयी. इसमें प्रसव कक्ष का स्टोर व परिवार नियोजन परामर्श केंद्र धू-धू कर जल गया़ सुबह करीब 7:05 बजे स्टोर रूम से आग की लपटें व धुआं निकलते देख मरीजों में भगदड़ मच गयी. प्रसव कक्ष, महिला वार्ड, सिजेरियन वार्ड, बच्चा वार्ड, सामान्य वार्ड व एसएनसीयू वार्ड में भर्ती मरीज व परिजन शोर मचाते हुए जान बचाकर भागने लगे.

  • आपसी रंजिश में घर पर चढ़ की फायरिंग, महिला जख्मी

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कर्पूरीग्राम में मंगलवार की रात कुछ लोगों ने सन्नी सिंह के घर पर चढ़कर फायरिंग की़ इस घटना में सन्नी सिंह की पत्नी श्रुति सिंह की हथेली में गोली लग गयी. जिसे परिजनों ने इलाज के लिए शहर के एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया है़ घटना की सूचना पर पहुंची मुफस्सिल पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

  • नागरबस्ती में फाइनेंस कर्मी से 2.10 लाख रुपये छीना

    मथुरापुर ओपी से गुजरने वाले इलमासनगर-समस्तीपुर मुख्य पथ पर नागरबस्ती गांव के समीप मंगलवार की संध्या फाइनेंस कर्मी से दो लाख दस हजार रुपये छीन लिये. इस संबंध में बुधवार को छपरा जिले के जलालपुर थाना अंतर्गत अशोकनगर गांव निवासी अमित कुमार सिंह ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • करंट से मिस्त्री की मौत, लोगों ने किया जाम

    बंगरा थाना क्षेत्र के हरिशंकरपुर बघौनी पंचायत के सबहा गांव में बुधवार को बिजली पोल पर चढ़ कर बिजली ठीक कर रहे प्राइवेट मिस्त्री की करंट लगने से घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. मृत की पहचान बंगरा थाना क्षेत्र के कोठिया निवासी स्व. सोनेलाल साह के पुत्र संजय कुमार साह उर्फ बमबम (32) के रूप में की गयी है.

  • गंगापुर में नकदी सहित तीन लाख के जेवरात की चोरी

    वैनी ओपी के गंगापुर गांव में मंगलवार की रात अज्ञात चोरों ने पांच घर को निशाना बनाया. इसमें एक घर से 1 लाख नगदी सहित दो लाख रुपये के जेवरात व कीमती कपड़ों की चोरी कर लिये. घटना केा अंजाम देने के बाद पीछे का गेट खोलकर निकल गये. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस अनुसंधान में जुटी है.

  • शिकायत पर कार्रवाई नहीं होने पर आत्मदाह करने पहुंचे RJD नेता, केरोसिन-माचिस जब्त कर परिजनों को सौंपा

    समस्तीपुर : जिले में आरजेडी नेता ने आत्मदाह करने को लेकर हाई वोल्टेज ड्रामा किया. आत्मदाह की घोषणा करनेवाले आरजेडी नेता जितेंद्र प्रसाद सिंह चंदेल को नगर थाना पुलिस ने आत्मदाह करने से पूर्व ही कब्जे में ले लिया़ इससे पहले कि किसी प्रकार की अप्रिय घटना होती नगर थाना पुलिस ने सूझबूझ का परिचय देते हुए आरजेडी नेता चंदेल को अनुमंडल कार्यालय पहुंचने से पूर्व ही उठा लिया. पुलिस ने उनके पास से केरोसिन और माचिस ले ली.

  • तारकेश्वर नाथ फिर बने मुख्य पार्षद

    नगर परिषद समस्तीपुर के मुख्य पार्षद के लिए मंगलवार को हुए चुनाव में तारकेश्वर नाथ गुप्ता ने एक बार फिर अपना दबदबा कायम रखा. उन्होंने 15 पार्षदों के समर्थन से वार्ड 19 के पार्षद विनोद कुमार गुप्ता को पराजित किया. चुनाव में विनोद कुमार गुप्ता को मात्र 13 मत प्राप्त हुए

  • महिला यात्री से छिनतई पुलिस ने दो को पकड़ा

    समस्तीपुर-खगड़िया रेलखंड के गढपुरा व शासन के बीच सोमवार की देर रात सवारी गाड़ी में एक महिला यात्री से छिनतई की घटना को अंजाम दिया. महिला यात्री के हो-हल्ला करने के बाद सह यात्रियों ने दो युवकों को पकड़ लिया. जिन्हें बाद में हसनपुर जीआरपी को सुपुर्द कर दिया गया. युवक की पहचान रोसड़ा के हनुमाननगर के रहने वाले संतोष पासवान व किरमिया के रहने वाले श्रवण साह के रुप में की गयी है.

  • कश्मीर पर केंद्र ने लिया ऐतिहासिक फैसला

    जम्मू कश्मीर में धारा 370 व 35 ए को हटाने के फैसले को लेकर लोगों ने खुशी जतायी. पूसा प्रखंड स्थित मुजौना गांव में मंगलवार को पूर्व मंडल अध्यक्ष ध्रुव पाठक के आवास पर आयोजित समारोह में डा.श्यामा प्रसाद मुखर्जी के तैल चित्र पर माल्यपर्ण किया गया. अध्यक्षता सेवानिवृत्त प्रो. शिवाकांत पाठक ने की. संबोधित करते हुये वक्ताओं ने केंद्र सरकार के फैसले को ऐतिहासिक कदम बताया. संचालन ध्रुव पाठक ने किया.

  • ज्वेलरी दुकान से 25 हजार नकद सहित लाखों के जेवरात की चोरी

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रेवाड़ी ढाला के समीप स्थित भूषण चौक पर सोमवार की रात राज लक्ष्मी ज्वेलर्स नामक एक दुकान में भीषण चोरी हुई. चोरों ने दुकान में रखे तिजोरी व शोकेस को तोड़कर 25 हजार नगद सहित लाखों रुपये मूल्य के जेवरात की चोरी कर ली़ चोरों ने दुकान के पीछे का दीवाल तोड़कर घटना को

  • समस्तीपुर : नागपंचमी मेले में हाइड्रोजन गैस सिलिंडर फटा, कई के हाथ-पैर उड़े

    रोसड़ा (समस्तीपुर) : नागपंचमी मेले के दौरान थाने के पुरानी भिरहा में सोमवार की शाम हाइड्रोजन गैस सिलिंडर विस्फोट होने से मेला देखने आये दर्जन भर लोग जख्मी हो गये. घायलों में कई के हाथ-पैर कट कर उड़ गये.

  • किसान के घर से नकदी समेत 20 लाख के जेवरात की चोरी

    वैनी ओपी के रेपुरा गांव में रविवार की रात चोरों ने किसान के घर से नकदी समेत करीब 20 लाख रुपये मूल्य के जेवरात की चोरी कर ली. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है. घटना के बाबत पीड़ित किसान दिनेश ठाकुर का बताना है कि अन्य दिनों की भांति ही रविवार की रात करीब 11 बजे घर के सभी सदस्य अपने कमरे में सोने के लिए चले गये.

  • समस्तीपुर में 102 एंबुलेंस सेवा ठप कर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

    जिले के सरकारी अस्पतालों में संचालित 102 एंबुलेंस सेवा ठप हो गयी है़ एंबुलेंस के कर्मी एवं चालकों ने अपनी सात सूत्री मांगों को लेकर एंबुलेंस का संचालन बंद कर सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये हैं.

  • विरोधी गुट ने 17 पार्षदों को किया नजरबंद

    नगर परिषद के अध्यक्ष पद के लिए मंगलवार को चुनाव होना है. इसके लिए सभी प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गयी है. समाहरणालय के सभा कक्ष में नप के 29 पार्षद अध्यक्ष का चुनाव करेंगे. विरोधी गुट ने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. अध्यक्ष पद के लिए विरोधी गुट की ओर से पार्षद विनोद कुमार गुप्ता और सत्ता पक्ष से पूर्व अध्यक्ष तारकेश्वर नाथ गुप्ता प्रबल दावेदार के रूप में सामने आने की चर्चा हैं.

  • रेलवे भर्ती बोर्ड का फर्जी नियुक्ति पत्र संग हरियाणा का युवक साथी के साथ धराया

    रेलवे भत्ती बोर्ड का फर्जी नियुक्ति पत्र लिये ज्वाइनिंग को पहुंचे युवक को उसके साथी के साथ को सोमवार को समस्तीपुर रेल मंडल के कार्मिक विभाग ने पकड़ लिया. दोनों युवक हरियाणा के रहने वाले हैं. फर्जी नियुक्ति पत्र लिये पहुंचे युवक की पहचान हरियाणा के सोनीपत के फिरोजपुर बांगर गांव थाना सैदपुर पोस्ट कुंडल के रहने

  • हजारों भक्तों ने किया जलाभिषेक

    सावन की तीसरी सोमवारी के साथ ही नागपंचमी को लेकर मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी. शहर के आस्था का केंद्र थानेश्वर स्थान मंदिर में बाबा का कपाट 2 बजे ही भक्तों के लिये खोल दिया गया. रुद्राभिषेक व बाबा की श्रृंगारी सबसे पहले की गयी. इसके बाद भक्तों का जलार्पण का सिलसिला जो शुरु हुआ वह सोमवार की देर शाम तक जारी रहा. इस बावत मुख्य पंडा संजय पंडा ने बताया कि करीब 500 कावंरियों ने चमथा से जल लाकर बाबा पर चढाया.

  • समस्तीपुर : भादोघाट गांव में नशापान करने पर लगेगा 51 हजार जुर्माना

    वारिसनगर (समस्तीपुर) : प्रखंड के सबसे पिछड़े व सुदूर इलाके में बसी वसंतपुर रमणी पंचायत के भादोघाट गांव के लोगों ने अपने गांव को पूरी तरह नशापान मुक्त बनाने का बिगुल फूंक दिया है.

  • समस्तीपुर-खगड़िया रेलखंड का विद्युतीकरण कार्य पूरा

    समस्तीपुर : समस्तीपुर-खगड़िया रेलखंड के विद्युतीकरण कार्य पूरा करने के साथ अब इस पर सीआरएस ट्रायल की तैयारी शुरू कर दी गयी है. सीआरएस ट्रायल से पहले पूरे रेलखंड की जांच का काम रेल मंडल के अभियंताओं ने शुरू कर दी है. जांच पूरी होने के बाद सीआरएस ट्रायल की तिथि घोषित की जायेगी. सीआरएस का अनुमोदन मिल जाता है तब इस रेलखंड से गुजरने वाली ट्रेनों का विद्युत इंजन से परिचालन शुरू कर दिया जायेगा.

  • दो लाख के लिए कर्जदाताओं ने रेलकर्मी को उठाया

    दो लाख रुपये कर्ज के लिए कर्जदाताओं ने रेलकर्मी को एक माह से गायब कर रखा है. रेल कर्मी समस्तीपुर रेल मंडल के वित्त विभाग में चतुर्थवर्गीय पद पर तैनात है. रेलकर्मी बिहारी उरांव है. वह कटिहार जिले के मनसाही थाना अंतर्गत कुमारीपुर का रहने वाला है. उसकी पत्नी अनिता देवी ने नगर थाना में पति के गायब होने की प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • दवा नहीं मिलने पर मरीजों ने सड़क जाम कर डीएस को घेरा

    सदर अस्पताल में दवा नहीं मिलने से आक्रोशित मरीजों ने मंगलवार को जमकर हंगामा किया. इस दौरान आक्रोशित मरीजों ने डीएस डॉ़ एएन शाही का घेराव कर स्वास्थ्य प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी भी की. इसके बाद दर्जनों मरीज हाथों में अपना परचा लेकर अस्पताल के मुख्य गेट के सामने समस्तीपुर-मुसरीघरारी मुख्य पथ पर आ धमके.

  • खजुरी में 60 लोग डायरिया की चपेट में

    प्रखंड के खजुरी गांव में डायरिया ने पांव पसार दिया है. इस रोग की चपेट में आये दो टोलों के करीब 65 लोगों का इलाज स्थानीय स्तर पर जारी है. सूचना मिलने के बाद हरकत में आये स्वास्थ्य प्रशासन ने पीएचसी से डॉक्टरों की एक टीम प्रभावित गांव के लिए भेजी गयी है. जिसके माध्यम से भी बीमार लोगों को दवाएं उपलब्ध करायी जा रही है.

  • तराई और मैदानी इलाकों में छिटपुट बारिश की संभावना

    अगले तीन-चार दिनों तक मानसून थोड़ा कमजोर रह सकता है. इसके प्रभाव से उत्तर बिहार के जिलों में आसमान में मध्यम बादल छाये रह सकते हैं. अगले तीन-चार दिनों तक वर्षा की सक्रियता में कमी रहेगी. वैसे तराई व मैदानी इलाकों में छिटपुट वर्षा की संभावना प्रतीत हो रही है. यह आकलन है डा. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय विश्वविद्यालय पूसा स्थित मौसम विभाग का.

  • थलवारा-हायाघाट रेलखंड पर बाधित रहा परिचालन

    समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के थलवारा व हायाघाट के पास रेल पुल पर दवाब के कारण ट्रेनों का परिचालन मंगलवार को तीसरे दिन भी बंद रहा. इधर, यात्रियों की समस्या को कम करने के लिये दरभंगा से थलवारा व हायाघाट से समस्तीपुर के बीच स्पेशल ट्रेन चलायी जा रही है.

  • लड़की गयी ससुराल तो लड़का भेजा गया जेल

    वादा तो किया था शादी के बाद संग रहकर हंसी-खुशी के साथ जिंदगी बिताने का, लेकिन उसका यह मंसूबा पूरा न हो सका. एक ओर जहां घर में नयी बहू के आने से ससुरालवाले खुश हैं. वहीं, बेटे के जेल जाने का गम सता रहा है. भारी अदालत में लड़की ने अपने पति के साथ ही रहने की इच्छा जतायी और उसे अनुमति भी मिल गयी.

  • गंगा, घाघरा व खिरोई के जल स्तर में बढ़ोतरी, बाढ़ में डूबने से 10 लोगों की मौत, कई ट्रेनें रद्द

    समस्तीपुर : समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर दूसरे दिन भी ट्रेनों का परिचालन ठप रहा. इसके कारण कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया. जानकारी के अनुसार, 15547 जयनगर लोकमान्य तिलक, 25909 समस्तीपुर-दरभंगा, 25910 दरभंगा-समस्तीपुर, 75209 समस्तीपुर-जयनगर, 75210, 55513 समस्तीपुर-जयनगर, 75281/82 समस्तीपुर-दरभंगा-समस्तीपुर, 75208 मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर, 55520 जयनगर-समस्तीपुर, 75233 रक्सौल-सीतामढ़ी व 15234 दरभंगा-कोलकता 31 जुलाई तक व 15549/50 जयनगर-पटना-जयनगर 30 जुलाई तक नहीं चलेंगी. इधर, रेल पुल पर लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गयी.

  • चांदचौर मध्य में बिजली करेंट से दंपती की मौत

    थाना क्षेत्र के चांदचौर मध्य पंचायत के वार्ड सात में सोमवार को विद्युत संपर्क में आने से पति-पत्नी की झुलसकर मौत हो गई. मृतकों में विद्यानंद चौधरी (65) व उनकी पत्नी काला देवी (60) हैं. जबकि बचाने गये मृतक का भतीजा निक्की चौधरी जख्मी हो गया. जिसका इलाज कराया जा रहा है. घटना की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गयी.

  • दमन में हुए दुष्कर्म में पुलिस ने कर्पूरीग्राम से आरोपी को पकड़ा

    दमन में हुई दुष्कर्म की घटना के आरोपी को मुफस्सिल पुलिस ने कर्पूरी ग्राम से गिरफ्तार किया है. सोमवार को गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने पकड़े गए युवक को दमन पुलिस के हवाले कर दिया. दमन की पुलिस युवक को ट्रांजिट रिमांड पर अपने साथ दमन दीप ले गई है.

  • कोलकाता-सीतामढ़ी एक्सप्रेस के लीज एसएलआर में चोरी

    विगत 27 जुलाई को कोलकता से रवाना होने वाली13165 कोलकाता-सीतामढ़ी एक्स के लीज एसएलआर में रामपुर डुमरा व किउल के बीच चोरी की घटना को अंजाम दिया गया. लीज एसएलआर के लिये तैनात कर्मियों की ओर से इस बावत बरौनी व झाझा आरपीएफ को सूचना दी गयी. जिसके बाद ट्रेन के सीतामढी पहुंचने के बाद सामान का मिलान किया गया.

  • रोसड़ा के मजदूर को यूपी में जिंदा जलाने का किया प्रयास

    शहर के एक युवक को यूपी में मजदूरी मांगने पर ईंट भट्ठे में झोंक कर जिंदा जलाने के प्रयास का खौफनाक मामला सामने आया है. यूपी के ईंट चिमनी मालिक व बेगूसराय के मजदूर ठेकेदार पर घटना को अंजाम देने का आरोप लगाया जा रहा है. आग में गंभीर तरीके से झुलसा युवक शहर के महादेव मठ निवासी रामबहादुर महतो

  • सोमवारी पर हजारों भक्तों ने किया जलाभिषेक

    सावन की दूसरी सोमवारी पर आस्था का केंद्र माने जाने वाले थानेश्वर स्थान मंदिर का कपाट सुबह 2.30 बजे ही खोल दिया गया. सबसे पहले बाबा का रुद्राभिषेक किया गया. इसके बाद उन्हें साज सजा कर भोग लगाये गये. मंदिर की ओर से पूजा देने के बाद बाबा का कपाट भक्तों के लिये खोल दिया गया. सुबह-सबेरे से भक्तों की लगी लंबी कतारें देर शाम तक मंदिर में दिखाई दे रही थी.

  • समस्तीपुर रेल मंडल में 16 से 30 सितंबर तक मनाया जायेगा स्वच्छता पखवाड़ा

    समस्तीपुर रेल मंडल के स्टेशनों व ट्रेनों को स्वच्छ बनाये रखने के लिये अभियान चलाने का निर्णय लिया गया है. अगामी 16 सितंबर से स्वच्छता पखवाड़ा के रूप में इस अभियान की शुरुआत की जायेगी. जो की 30 सितंबर को समाप्त होगा. 15 दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम में रेल मंडल के सभी स्टेशन भाग लेंगे.

  • समस्तीपुर-हायाघाट के बीच याित्रयों के िलए स्पेशल ट्रेन

    समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर दूसरे दिन भी ट्रेनों का परिचालन ठप रहा. हालांकि, समस्तीपुर से हायाघाट के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का काम शुरू कर दिया गया है. सोमवार को पहली स्पेशल ट्रेन सुबह में समस्तीपुर जंक्शन से रवाना की गयी. यह 75253 डेमू ट्रेन समस्तीपुर से सुबह 8.30 बजे रवाना की गयी.

  • समस्तीपुर-दरभंगा खंड पर ट्रेन सेवा ठप, बढ़ी परेशानी, गंगा नदी की धारा में बहा स्टीमर

    समस्तीपुर : समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के हायाघाट व थलवारा के बीच रेल पुल संख्या 16 पर बागमती नदी के पानी के बढ़ते दवाब के कारण ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया है.

  • समस्तीपुर: बाढ़ आपदा में हर संभव मदद करेगा केंद्र : नित्यानंद

    मोरवा :केंद्रीय गृह राज्यमंत्री सह उजियारपुर के सांसद नित्यानंद राय ने कहा कि बिहार के कई हिस्से बाढ़ की चपेट में हैं. इस घड़ी में केंद्र राज्य सरकार के साथ है. पीड़ितों के लिए हर संभव सहायता उपलब्ध करायी जायेगी. वह रविवार को मरीचा स्थित बुनियाद महाविद्यालय में पीएम के मन की बात कार्यक्रम के तहत जनसंवाद के दौरान बोल रहे थे.

  • ट्रक व कार की टक्कर में युवक की मौत, दो गंभीर

    सीमावर्ती वैशाली जिला के पातेपुर थाना क्षेत्र के कोठिया पुल के निकट शुक्रवार की देर रात ट्रक और आल्टो कार की सीधी टक्कर में तीन युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गये. सभी को उपचार के लिए ताजपुर स्थित निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया. जहां उपचार के क्रम में एक युवक की मौत हो गयी.

  • रक्सौल से जगन्नाथपुरी व मदुरै के लिए चलेगी भारत दर्शन स्पेशल ट्रेन

    आइआरसीटीसी ने सहरसा के बाद एक बार फिर उत्तर बिहार के यात्रियों को देश के महत्वपूर्ण तीर्थों के दर्शन के लिये भारत दर्शन स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है. इस बार यात्रियों को जगरनाथ पुरी, मदुरै के माता मिनाक्षी मंदिर का दर्शन आइआरसीटीसी की ओर से कराया जायेगा. इस ट्रेन की शुरुआत रक्सौल से की जायेगी. इसके अलावा इस टूर पैकेज

  • हजारों के गहने चोरी

    थाना से चंद कदम की दूरी पर बसे गुदरी चौक स्थित सोने-चांदी की दुकान का शटर तोड़कर शुक्रवार की रात चोरों ने हजारों रुपये मूल्य के गहनों की चोरी कर ली. सूचना पर पहुंची पुलिस छानबीन में जुटी है. जानकारी के अनुसार गुदरी चौक स्थित ज्वेलर्स के मालिक सुनील कुमार साह शनिवार की सुबह पांच बजे प्रतिष्ठान पर पहुंचे, तो देखा कि दुकान का पिछला शटर अलगाया हुआ है.

  • डूबने से मौत, परिजनों में शोक

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के हकिमाबाद गांव की एक अधेड़ महिला की बूढ़ी गंडक नदी में डूबने से मौत हो गयी़ मृत महिला गांव के ही हीरालाल पासवान की 47 वर्षीया पत्नी सौम्या देवी बतायी जाती है.

  • उत्तर बिहार में अभी होगी बारिश

    मानसून अभी मेहरवान रहेगा. तराई के जिलों में अच्छी वर्षा के संकेत मिल रहे हैं. वहीं कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा भी हो सकती है. यह आकलन है डा. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा स्थित मौसम विभाग का. आगामी 31 जुलाई तक के लिए जारी पूर्वानुमान में कहा गया है कि अधिकतम तापमान 31 से 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है.

  • बिजली ठीक करने में मिस्त्री की मदद कर रहे दो दर्जन ग्रामीण करंट से झुलसे

    प्रखंड के केवटा कागपुर गांव में गुरुवार की रात बिजली मिस्त्री के साथ खराब लाइन को ठीक करने में मदद कर रहे दो दर्जन ग्रामीण करंट से झुलस गये. सभी जख्मी सुरक्षित हैं. घटना के बाद स्थानीय लोगों और सूचना पर पहुंची पुलिस की मदद से सभी को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल के साथ-साथ शहर के निजी अस्पताल और विद्यापतिनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • ओपी के जमादार पर रेप के प्रयास का आरोप

    जिले के हलई ओपी में पदस्थापित एक जमादार द्वारा चकलालसाही बाजार की एक महिला से दुष्कर्म का प्रयास किये जाने का मामला प्रकाश में आया है़ जमादार ने महिला को किसी से शिकायत करने पर मारपीट कर केस में फंसा देने की धमकी भी दी है़ पीड़ित महिला ने घटना की लिखित शिकायत एसपी से की है.

  • घर में सो रहीं महिलाअों के साथ दो युवकों ने की छेड़खानी

    खानपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में घर में सो रही ननद और भाभी के साथ गांव के ही दो युवकों ने शराब की नशे में घर में घुस कर छेड़खानी की. घटना का विरोध करने पर दोनों महिलाओं के साथ आरोपियों ने मारपीट भी की. बाद में पड़ोसी के घर मे छिपकर उन्होंने अपनी इज्जत बचायी. बताया जा रहा है कि घटना को लेकर पीड़ित महिलाओं ने खानपुर पुलिस से लिखित शिकायत भी की है. लेकिन घटना के चार दिन बाद भी पुलिस घटना की जांच करने घटनास्थल पर जाना मुनासिब नहीं समझा.

  • रेलवे ने दी सुविधा, बिल नहीं तो समझें मुफ्त है सामान

    यात्रियों को अगर सामान का बिल नहीं मिले तो वह समझे की रेलवे की ओर से यह मुफ्त सेवा है व इसके लिये किसी तरह की राशि देनी जरूरी नहीं है. रेलवे ने अवैध वेंडरों पर लगाम कसने के लिये समस्तीपुर रेल मंडल के सभी ट्रेनों व स्टेशनों के खानपान इकाई पर नो बिल-नो पेमेंट की व्यवस्था लागू कर दी है.

  • कर्पूरीग्राम-उजियारपुर रेलखंड का तीन समपार फाटक हुआ इंटरलॉक

    समस्तीपुर जंक्शन के कूपर्रीग्राम-उजियारपुर रेलखंड के तीन समपार फाटकों को इंटरलॉक करने का काम पूरा कर लिया गया है. इसमें समस्तीपुर-मुक्तापुर रेलखंड के पुल के पास स्थित समपार फाटक संख्या 1 ए, कपूर्रीग्राम-समस्तीपुर रेलखंड पर भोला टॉकिज से आगे पड़ने वाले समपार फाटक संख्या 54 सी व उजियारपुर-समस्तीपुर रेलखंड के

  • स्कूल से घर लौट रहे चौथी कक्षा के छात्र की बिजली करंट से मौत

    स्कूल से पढ़ कर घर लौट रहे चौथी कक्षा के छात्र की गुरुवार को बिजली करंट की चपेट में आने से मौत हो गयी. मृतक छात्र की पहचान जायजपट्टी वार्ड संख्या 14 निवासी मनोज राम के पुत्र अंकित कुमार (11) के रूप में की गयी है. मृतक के परिजनों ने बताया कि अंकित जाजयपट्टी 31 नम्बर रेलवे गुमती के पास स्थित प्राथ

  • समस्तीपुर जंक्शन पर 6.5 घंटे का लिया ब्लॉक

    लगभग 12 साल बाद समस्तीपुर जंक्शन का रिले पैनल एक बार फिर ओपन किया गया. समस्तीपुर-किशनपुर के नवनिर्मित रेलखंड पर नन इंटरलॉकिंग कार्य को पूरा करने के लिये समस्तीपुर जंक्शन पर ट्रॉफिक ब्लॉक लिया गया. सुबह 10.10 बजे पर इस ब्लॉक की शुरुआत की गयी. देर शाम 16.25 तक चला.

  • बाइक चोरी करते रंगे हाथ धराया, दो फरार

    शहर के महिला कॉलेज रोड में बुधवार को स्थानीय लोगों ने बाइक चोरी करते एक युवक को रंगे हाथ दबोच लिया़ उसके पास से चोरी की गयी बाइक भी मिली है़ भीड़ ने उसकी पिटाई की. फिर नगर थाना पुलिस के हवाले कर दिया़ नगर थानाध्यक्ष सीताराम प्रसाद ने बताया कि बाइक चोरी करते हुए पकड़े गये युवक की पहचान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रुदौली के राहुल कुमार के रूप में की गयी है.

  • रोसड़ा नगर पंचायत के नये मुख्य पार्षद बने श्याम बाबू सिंह

    चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच अनुमंडलीय सभागार में बुधवार को रोसड़ा नगर पंचायत के मुख्य पार्षद का चुनाव संपन्न हुआ. इसमें पार्षद श्याम बाबू सिंह नगर पंचायत के नये मुख्य पार्षद चुने गये. इन्होंने अपने प्रतिद्वंदी पिंकी देवी को तीन के मुकाबले 15 मतों से पराजित किया.

  • जिले में कई क्षेत्रों पर मंडरा रहा बाढ़ का खतरा

    जिले में बागमती और बूढ़ी गंडक नदी बौरा गयी है़ दोनों नदियां लाल निशान से ऊपर बह रही है़ पिछले दो दिनों से जारी वर्षा के कारण स्थिति और बिगड़ने की संभावना जतायी जा रही है. बागमती नदी का जलस्तर हायाघाट में खतरे के निशान से 56 सेमी ऊपर है़ यहां नदी का जलस्तर 46.28 मीटर पर पहुंच चुका है.

  • करेह नदी में लगातार पानी बढ़ने से सिरसिया के पीड़ितों की बढ़ीं मुश्किलें

    प्रखंड से गुजरने वाली करेह समेत अन्य नदियों के जलस्तर में लगातार वृद्धि जारी है. इससे बाढ़ प्रभावित सिरसिया गांव की स्थिति भयावह होती जा रही है. यहां के अधिकांश घर जलमग्न हो गये हैं. लोग उंचे स्थानों पर शरण लेकर खानाबदोश की जिंदगी जीने को मजबूर हैं. स्थानीय प्रशासन की ओर से बाढ़ राहत नहीं मिलने से लोगों में निराशा है.

  • समस्तीपुर : हत्या के मामले में पूर्व राजद विधायक सुनील पुष्पम को उम्रकैद

    समस्तीपुर : व्यवहार न्यायालय के एडीजे (तीन) प्रणव कुमार झा ने सोमवार को हसनपुर के पूर्व राजद विधायक सुनील कुमार पुष्पम को हत्या के 14 साल पुराने एक मामले में उम्रकैद की सजा सुनायी. कोर्ट ने पुष्पम को 25 हजार रुपये का अर्थदंड भी दिया है़ जुर्माना नहीं जमा करने पर उन्हें छह माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी पड़ेगी़

  • समस्तीपुर : महिला की हत्या में हसनपुर के पूर्व विधायक को आजीवन कारावास, कोर्ट ने 25 हजार रुपये का लगाया जुर्माना

    समस्तीपुर : व्यवहार न्यायालय ने हसनपुर के पूर्व राजद विधायक सुनील कुमार पुष्पम को हत्या के 14 साल पुराने एक मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. व्यवहार न्यायालय के एडीजे (तीन) प्रणव कुमार झा ने सोमवार को इस मामले में फैसला सुनाया. कोर्ट ने पुष्पम को 25 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है़

  • रोसड़ा : विषहरी पूजा पर कुछ ऐसे लगा सांपों का मेला

    रोसड़ा : थतिया गांव में माता विषहरी भगवती पूजा समिति की ओर से नागपंचमी पूजा व मेले का भव्य आयोजन किया गया. हजारों की संख्या में भगत के साथ लोग शहर के सीढ़ी घाट पहुंचे. वहां भगत नंदन दास ने नदी में स्नान कर पूजा की. इसके बाद सैकड़ों की संख्या में विभिन्न तरह के सांपों का प्रदर्शन करते हुए लोग बाजार के रास्ते बिषहरी भगवती के मंदिर पहुंचे. इस क्रम में जगह-जगह भक्तों एवं श्रद्धालुओं ने भगत के सिर व सांपों पर दूध लावा चढ़ाया. भगत झूमते हुए चल रहे थे.

  • हसनपुर में महिला से किया गैंगरेप वीडियो वायरल, तीन आरोपी धराये

    हसनपुर थाना क्षेत्र की एक महिला के साथ आधा दर्जन युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया. घटना को अंजाम देते वक्त एक आरोपित ने मोबाइल से वीडियो बनाकर उसे वायरल भी कर दिया.

  • छात्रा पर सिंदूर डाल कर बनाया वीडियो, हंगामा

    जनता उच्च विद्यालय बाजितपुर करनैल में लड़के ने छात्रा के ऊपर सिंदूर डाल दिया. इसका वीडियो भी तैयार कर लिया. जानकारी विद्यालय के एचएम को मिली, लेकिन किसी कार्यवश वे समस्तीपुर रवाना हो गये. इससे आक्रोशित लड़की के परिजनों ने लड़के के घर पहुंच कर जमकर हंगामा मचाया. दोनों पंचायतों के प्रतिनिधियों की पहल करने पर मामला तो शांत हो गया है. लेकिन, लड़की के परिजन न्याय की गुहार लगा रहे हैं.

  • पूसा के व्यवसायी से मांगी 20 लाख रुपये की रंगदारी

    अज्ञात अपराधियों ने पूसा बाजार के व्यवसायी से बीस लाख रुपये रंगदारी मांगी है. इससे सहमे व्यवसायी ने तत्काल इसकी सूचना स्थानीय थाने की पुलिस को दी है. जिसके बाद पुलिस सरगर्मी से मामले की तफ्तीश में जुट गयी है. पीड़ित व्यवसायी निर्मल चौधरी है. पुलिस को दिये आवेदन में पीड़ित व्यवसायी ने कहा है कि गत 19 जुलाई की सुबह मोबाइल से उन्हें फोन किया गया.

  • कार्यशैली को सुधारें अधिकारी

    जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने सोमवार को जिलास्तरीय पदाधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक कर सभी विभागों के कार्य प्रगति की समीक्षा की़ राज्य खाद्य निगम की समीक्षा के क्रम में बताया गया कि 93.70 प्रतिशत शेष का उठाव हो गया है़ खानपुर, समस्तीपुर, सरायरंजन तथा उजियारपुर प्रखंड से राशि आज तक जमा नहीं की गयी है.

  • समस्तीपुर-कटिहार डेमू अब मेमू, तो सहरसा पैसेंजर डेमू

    75241/42 समस्तीपुर-कटिहार-समस्तीपुर डेमू सवारी गाड़ी अब मेमू में बदल दी गयी है. इसके अलावा 6 अन्य ट्रेनों को भी पैसेंजर ट्रेन से बदलकर डेमू सेवा में परिवतित किया गया है. जिन ट्रेनों का कंवर्शन किया गया है उसमें 55223 समस्तीपुर-दरभंगा पैंसेंजर गाड़ी को 75281 समस्तीपुर-दरभंगा डेमू के रुप में बदल दिया गया है.

  • बिहार : गर्भवती दलित महिला की हत्या मामले में पूर्व विधायक सुनील पुष्पम को मिली आजीवन कारावास की सजा

    समस्तीपुर : व्यवहार न्यायालय के एडीजे थ्री प्रणव कुमार झा ने सोमवार को हत्यारोपी हसनपुर के पूर्व विधायक सुनील कुमार पुष्पम को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. कोर्ट ने उन्हें 25 हजार रुपये अर्थ दंड भी किया है. जुर्माना की राशि नहीं जमा करने पर छह माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी पड़ेगी. विधायक के खिलाफ हसनपुर थाने में बिथान थाने के नरपा पंचायत के छेछनी गांव की कबूतरी देवी ने अपनी गोतनी मंजू देवी की हत्या की प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

  • महिला के साथ गैंगरेप कर वीडियो किया वायरल, पति के पहुंचने पर दर्ज करायी एफआइआर, 3 गिरफ्तार

    समस्तीपुर : बिहार के समस्तीपुर में हसनपुर थाना क्षेत्र की एक महिला के साथ आधा दर्जन युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया. घटना को अंजाम देते वक्त एक आरोपित ने मोबाइल से वीडियो बनाकर उसे वायरल भी कर दिया. इसके बाद पीड़िता ने महिला थाना में आधा दर्जन युवकों के विरुद्ध सोमवार को प्राथमिकी दर्ज करायी. जिसमें हसनपुर थाना क्षेत्र के मंगलगढ़ निवासी अजय यादव उर्फ छूलवा, लव कुमार उर्फ छोटू, देवधा के अमित कुमार उर्फ संतजी, टुनटुन साह, छोटू प्रसाद सिंह एवं सोनू कुमार सिंह को आरोपित किया है.

  • समस्तीपुर के सांसद रामचंद्र पासवान नहीं रहे

    नयी दिल्ली : लोजपा नेता व बिहार के समस्तीपुर से सांसद रामचंद्र पासवान का रविवार को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में निधन हो गया़ वह 57 वर्ष के थे़ रामचंद्र पासवान केंद्रीय मंत्री व लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान के छोटे भाई थे़ पार्टी के नेता चिराग पासवान ने बताया कि उनके चाचा को पिछले सप्ताह दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके परिवार में पत्नी के अलावा दो पुत्र और एक पुत्री है़ उनका अंतिम संस्कार सोमवार को पटना में किया जायेगा़

  • कुरेड़ी समाज के 32 जज और कई सिपाहियों ने लगाई अदालत, कालिख पोत दोषियों को पेड़ से बांधा, महिलाओं को भी नहीं बख्शा

    समस्तीपुर : शंभूपट्टी मध्यविद्यालय के सामने स्थित हाट का मैदान रविवार को कुरेड़ियों की महाअदालत में दी जाने वाली अनोखी सजा का गवाह बना़ हाट परिसर कुरेड़ी समाज की महिला, पुरुषों व बच्चों से खचाखच भरा था़

  • पंद्रह लोगों पर रफ्तार का कहर किशोर की मौत, दर्जनभर घायल

    हलई क्षेत्र के तीन जगहों पर गुरुवार की रात तेज रफ्तार का कहर रहा. इस घटना में किशोर की मौत हो गयी. दर्जन भर लोग जख्मी भी हुए. करीब आधा दर्जन बाइक और साइकिल चकनाचूर हो गये. बेतरतीब तरीके से भाग रहे बोलेरो ने एक दूध टैंकर को ऐसा जबरदस्त टक्कर मारा कि दोनों गाड़ियों के परखच्चे उड़ गये. मृतक बाजितपुर करनैल के बैजनाथ राय के चौदह वर्षीय पुत्र अजीत है. वह घटना के वक्त एक ठेला के पास खड़ा होकर चाउमिन खा रहा था.

  • बिजली को लेकर रोका यातायात

    प्रखंड के बंधार चौक पर शुक्रवार की सुबह वार्ड एक, दो व तीन के लोगों ने सड़क जाम कर दिया. इसके कारण रोसड़ा-हथौड़ी पथ पर आवागमन ठप हो गया. ग्रामीण लो वोल्टेज को लेकर विभागीय पदाधिकारियों के विरुद्ध नारेबाजी कर रहे थे. तीन घंटे तक सड़क जाम से सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गयी.

  • बड़े शराब तस्करों का मोबाइल नंबर रखा जायेगा सर्विलांस पर

    डीएम चंद्रशेखर सिंह ने मद्य निषेध को लेकर समीक्षात्मक बैठक शुक्रवार को की़ उन्होंने बार-बार पकड़े जाने वाले बड़े शराब तस्करों का मोबाइल नंबर सर्विलांस पर रखने का आदेश दिया है. ऐसे अपराधियों का मोबाइल नंबर सर्विलांस पर रखे जाने से उनकी प्रत्येक गतिविधि की जानकारी मिलेगी़ कहा कि जिले में शराब तस्करी पूरी तरह बंद होनी चाहिये़ जिले में प्रवेश करने वाली सभी सीमाओं पर

  • एक साथ सूना हो गया चकमिजाम व विशनपुर की चार मांओं का आंचल

    शाम के चार बजे तक उछल कूद करने वाले बच्चों को देखकर उनकी मां को यह तनिक भान भी नहीं था कि थोड़ी ही देर बाद इनके बच्चे काल के गाल में समाने वाले हैं. लेकिन नियति के आगे जोर चला किसका है. महज आधे घंटे बाद ही गांव में पांच बच्चों की डूबने की खबर आयी़ कुछ समझते तबतक उनकी मौत की खबर भी गांव में फैल गयी.

  • बाइक सवार अपराधियों ने युवक को मारी गोली

    अंगारघाट थाना क्षेत्र के डढ़िया मुरियारो पंचायत के डढ़िया में बुधवार की रात हथियार से लैस बाइक सवार अपराधियों ने युवक को गोली मार दिया. जख्मी अवस्था में उसका उपचार समस्तीपुर के निजी क्लिनिक में जारी है. पुलिस की प्राथमिक जांच में प्रेम-प्रसंग में खलल डालने को लेकर घटना को अंजाम दिया जाना प्रतीत हो रहा है.

  • शराब माफियाओं ने चौकीदार को पीटा

    चकमेहसी थाना क्षेत्र के नीमचक खैदर गांव में गांव के ही चौकीदार शुकुल पासवान को शराब माफियाओं ने मुखबीरी के आरोप में चौकीदार को बुरी तरह पीटा है. इससे उसे गंभीर रूप से चोट आयी है. सर्वप्रथम उसे इलाज के लिए कल्याणपुर पीएचसी में भर्ती कराया गया. जहां स्थिति की गंभीरता को देखते हुए उसे डीएमसीएच रेफर कर दिया गया.

  • सरयू-यमुना, शहीद सहित 24 ट्रेनें 21 जुलाई से रहेंगी रद्द

    समस्तीपुर-मुक्तापुर-किशुनपुर रेलखंड पर नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण पूर्व मध्य रेल ने दो दर्जन से अधिक ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. इसके अलावा 11 जोड़ी ट्रेनों को अस्थायी रूप से दूरी घटाते हुए अलग-अलग स्टेशनों से खोलने का फैसला लिया गया है. पूर्व मध्य रेल के मुताबिक 20 से 24 जुलाई तक नॉन इंटरलॉकिंग का

  • करंट से मौत पर हंगामा, जाम

    सबमर्सिबल मिस्त्री का शव पहुंचने के बाद गुरुवार को दुधपुरा में परिजनों ने जमकर हंगामा किया़ लोग इस घटना में मिस्त्री को काम पर ले जाने वाले ग्रामीण पर एफआइआर एवं मुआवजा देने की मांग कर रहे थे. बताया जाता है कि दुधपुरा बलभद्रपुर के बिजली मिस्त्री रुपेश कुमार साह की मौत बेगूसराय के मेघौल में करंट लगने से हो गयी थी.

  • चार बाइक लुटेरे धराये

    मदुदाबाद पटोरी मुख्य पथ के भुरहा पुल के पास बीते सोमवार की रात पिस्टल की नोक पर बाइक लूट की घटना को अंजाम देने वाले चार बाइक लुटेरों को पुलिस ने धर दबोचा. पुलिस ने हत्थे चढ़े लुटेरों के पास से लूटी गई होंडा होर्नेट बाइक, नाइन एमएम का एक पिस्टल व दो गोली, एक देसी कट्टा व तीन कारतूस बरामद किया है.

  • होम सिगनल के पास हुई जांच

    समस्तीपुर-किशनपुर के नव निर्मित रेलखंड पर बुधवार को सिगनल टेस्ट किया गया. समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के होम सिगनल के पास इस सिस्टम की जांच की गयी. इसके तहत नव निर्मित सिगनल पोस्ट से होम सिगनल को अटैच करके रेलखंड पर सिगनल की जांच की गयी. रिले पैनल से इसे

  • रोसड़ा में बूढ़ी गंडक नदी का जलस्तर डेंजर प्वाइंट से मात्र 690 सेंटीमीटर नीचे

    रोसड़ा में बूढ़ी गंडक नदी का जलस्तर काफी तेजी से बढ़ रहा है. एक दिन पूर्व जहां डेंजर प्वाइंट से 2 मीटर नीचे जलस्तर था. वहीं बुधवार की शाम छह बजे तक यह जलस्तर बढ़कर डेंजर प्वाइंट से मात्र 690 सेंटीमीटर यानि एक मीटर से भी नीचे था.

  • नौंवी व 10वीं की सावधिक परीक्षा शुरू

    जिले के सभी राजकीय, राजकीयकृत एवं परियोजना उच्च विद्यालयों में वर्ग नौंवी एवं दसवीं कक्षा की सावधिक परीक्षा बुधवार से प्रारंभ हुयी. यह परीक्षा 24 जुलाई तक चलेगी. इस बीच जिला शिक्षा पदाधिकारी विरेंद्र नारायण ने जिले के सभी हाई स्कूलों के प्रधानाध्यापकों से नौंवी एवं दसवी की सावधिक परीक्षा कदाचार मुक्त वातावरण में संचालित करने का आह्वान किया है.

  • सड़क दुर्घटना में देवघर जा रहे आठ साल के कांवरिया सहित दो की मौत

    जिले के अलग-अलग स्थानों पर हुई सड़क दुर्घटना में परिजनों के साथ देवघर जा रहे 11 साल के कांवरिया सहित दो की मौत हो गयी़ पहली घटना मंगलवार की दोपहर एनएच 28 पर सातनपुर-दलसिंहसराय के बीच स्थित एक लाइन होटल के सामने हुई़ बताया जाता है कि मंगलवार की दोपहर गोपालगंज से बाबाधाम जल चढ़ाने जा रहे कुछ कां

  • समस्तीपुर-किशनपुर रेलखंड पर नन इंटरलॉकिंग के लिए रेलवे ने दी मंजूरी

    समस्तीपुर-किशनपुर रेलखंड पर नन इंटरलॉकिंग कार्य की शुरुआत करने के लिये रेलवे ने मंजूरी दे दी है. मिली जानकारी के अनुसार 18 जुलाई के बाद कभी भी इसके लिये कार्य शुरू करने को कहा है. हालांकि अंतिम रुप से तिथि की घोषणा परिचालन विभाग की ओर से ही की जायेगी.

  • नगर भवन में प्रतिभावान छात्र-छात्राओं का आज होगा महाजुटान, प्रभात खबर करेगा सम्मानित

    जिले के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को प्रभात खबर के द्वारा बुधवार को नगर भवन में सम्मानित किया जायेगा़ सम्मान समारोह का उद्घाटन जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह करेंगे़ मुख्य अतिथि जिला परिषद अध्यक्ष प्रेमलता होंगी़ विशिष्ट

  • अब नये नियमों से बिहार संपर्क व स्वतंत्रता सेनानी की सफाई

    समस्तीपुर रेल मंडल की दो महत्वर्पूण ट्रेन बिहार संपर्क क्रांति व स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस के कोच की सफाई व्यवस्था अब नये नियमों के मुताबिक होगी. कोच की सफाई व्यवस्था में जुटे कर्मचारियों को पीएफ व अन्य सुविधाओं का लाभ दिया जायेगा. अभी रेलवे के टेंडरों में तो यह व्यवस्था कर दी गयी थी.

  • डायरिया ने पसारा पांव

    बरसात के बाद निकल रही तेज धूप का लोगों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पर रहा है़ गर्मी की वजह से लोग डायरिया के चपेट में आ रहे हैं. यह खासकर बच्चों एवं बुजुर्गों को अपना शिकार बना रहा है़ जिले के कई गांवों इसने अपना पांव पसारना शुरू कर दिया है. हाल के कुछ दिनों में अस्पतालों में डायरिया के मरीजों की संख्या काफी बढ़ गयी है.

  • हसनपुर में बैंक परिसर में उचक्का धराया

    थाना क्षेत्र के हसनपुर बाजार एसबीआई के एडीवी शाखा से सोमवार की दोपहर 49 हजार रुपये की निकासी कर घर के लिए चले चंदरपुर निवासी भिखन दास से बैंक परिसर में ही उचक्कों ने रुपए से भरा झोला झपटकर भाग निकला. झोला झपटकर भाग रहे तीन की संख्या में उचक्कों में से एक उचक्का को बैंक परिसर में उपस्थित गार्ड व अन्य लोगों ने खदेड़कर पकड़ लिया.

  • बेगूसराय में दलसिंहसराय के युवक की गोली मारकर हत्या

    थाना क्षेत्र के मथुरापुर गांव के वार्ड 4 निवासी स्व. रामचन्द्र चौधरी के इकलौते पुत्र शिवचन्द्र कश्यप उर्फ शिवम की बेगूसराय जिले के भगवानपुर थाना क्षेत्र के मनोपुर ने अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. उसे पेट में गोली मारी गयी है. शव को छुपने के उद्देश्य से एक प्लास्टिक बोरा में बंद कर भगवान

  • सैनिक बन कर साइबर फ्रॉड ने ठग लिये 16 हजार

    शहर के एक स्टूडियो संचालक से साइबर फ्रॉड ने 16 हजार रुपये की ठगी कर ली है़ साइबर फ्रॉड ने अपने आपको सैनिक बता कर घटना को अंजाम दिया. घटना की शिकायत पीड़ित स्टूडियो संचालक शहर के प्रोफेसर कॉलोनी निवासी अशोक कुमार ने शुक्रवार की सुबह नगर थाना पुलिस से की है.

  • वाहन चेकिंग अभियान से बाइकर्स में हड़कंप

    पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन के आदेश पर शहर में पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गयी है. विभिन्न चौक चौराहों पर अल्टरनेट समय में पुलिस की गश्ती टीम वाहन चेकिंग अभियान चला रही है. जिसमें खासकर ट्रीपल लोडिंग चलने वाले बाइकर्स पर कड़ी नजर रखी जा रही है. जिससे खासकर टीनएजर्स बाइकर्स में हड़कंप मच गया है.

  • समस्तीपुर-कटिहार सवारी गाड़ी का परिचालन रद्द

    63303/304 समस्तीपुर-कटिहार-समस्तीपुर सवारी गाड़ी का परिचालन 14 जुलाई को रद्द रहेगा. वहीं 63305/06 कटिहार-सोनपुर-कटिहार मेमू सवारी गाड़ी का परिचालन भी नहीं किया जायेगा. नारायणपुर के पास फुट ओवर ब्रीज के निर्माण कार्य के कारण इस रुट की कई ट्रेनों का

  • करेह के जलस्तर में वृद्धि से ग्रामीण इलाकों में बढ़ी चिंता

    भारत-नेपाल के सीमावर्ती इलाकों में लगातार हो रही बारिश से करेह नदी का जलस्तर बढ़ गया है. इससे नदी के किनारे बसे प्रखंड के सिरसिया गांव में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है. जानकारी के अनुसार करेह सहित अन्य नदियों के जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है. बाढ़ के पानी आने से आम जनजीवन प्रभावित होने की संभावना है.

  • पटोरी बाजार की सड़क झील में तब्दील

    कई दिनों से हो रही वर्षा के कारण यहां के किसानों के चेहरे पर खुशी दिख रही है वहीं भीषण गर्मी से लोगों ने राहत महसूस की है. काफी इंतजार के बाद हुई इस वर्षा से हर कोई आनंदित है. वर्षा के कारण पटोरी बाजार की सड़क नहर में तब्दील हो चुकी है. यूं तो कई वर्षों से पटोरीवासी बरसात के दिनों में इस सम

  • सेवानिवृत्त शिक्षक के घर से लाखों की हुई चोरी

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कृष्णापुरी मोहल्ला में बुधवार की रात सेवानिवृत्त शिक्षक रामाकांत राय के घर से चोरों ने 40 हजार नगद सहित लाखों रुपये के जेवरात की चोरी कर ली.

  • इलाज के दौरान हुई घायल मजदूर की मौत

    दिव्यांग रवीना के लिए बुधवार का दिन कहर बनकर आया. अभी पिछले महीने रवीना का पति मो. शोहराब प्रदेश से मजदूरी कर घर आया था. बुधवार की दोपहर किसी काम से मैदो चौक गया. तभी वापसी में शंकरपुर के पास ऑटो व बाइक की टक्कर में गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • रेल यूनियन चुनाव लड़ना हुआ महंगा, शुल्क में 5 गुना वृद्धि

    इस बार यूनियन चुनाव लड़ने के लिए पहले की तुलना में पांच गुना अधिक महंगा होगा. नॉमिनेशन शुल्क निर्धारित करने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है. यानी 2013 में नॉमिनेशन शुल्क जहां सिर्फ 20 हजार था, इस दफा पूरे एक लाख जमा कराने होंगे. रेलवे ने ड्राफ्ट मॉडलिटीज में नामांकन शुल्क में बढ़ोत्तरी की जानकारी साझा

  • कार्यशाला में मुखियों को सिखाया गया योजनाओं के संचालन का गुर

    जिले के मुखियों को कार्यशाला का आयोजन कर गुरुवार को योजनाओं के संचालन का गुर सिखाया गया. मुखियों का कार्यशाला समाहरणालय स्थित सभागार में अनुमंडलवार आयोजित किया गया.

  • फाइनेंस कर्मी से 1.80 लाख लूटे

    बंगरा थाना क्षेत्र के उदयपुर चौर में बुधवार की शाम बाइक सवार अपराधियों ने पिस्तौल के बल पर फाइनेंस कर्मी से एक लाख 80 हजार रुपये लूट लिये. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है. बताया जाता है कि ताजपुर गांधी चौक पर संचालित भारत फाइनेंस उसके कर्मचारी मंटू कु

  • कई अंचलों के डाटा केंद्र सह आधुनिक अभिलेखागार में काम शुरू नहीं हुआ

    जिले के एक भी अंचल में डाटा केन्द्र सह आधुनिक अभिलेखागार में काम शुरू नहीं हुआ है़ जिन अंचलों में भवन बन चुका है, वहां पानी और बिजली का कनेक्शन बाकी है़ कहीं लिंटर तक काम होकर अटका हुआ है, तो कही का भवन अधूरा पड़ा हुआ है. चार अंचलों में तो अबतक भूमि भी उपलब्ध नहीं हो सका है.

  • हेडमास्टर व शिक्षक ने एक दूसरे पर करायी प्राथमिकी

    प्रखंड के उमवि रामचन्द्रपुर अंधैल के एचएम कामोद कुमार ने थाने में आवेदन देकर एक दर्जन से अधिक लोगों को आरोपित किया है. जिसमें मुकेश चौधरी, उमेश सहनी, संजय कुमार, नन्हकी पासवान, राज कुमार राम, मोनू चौधरी, रितेश कुमार चौधरी, चुनचुन चौधरी, सोनेलाल पासवान, सेवक पासवान, सीताराम पासवान, कन्हाई पासवान, प्रमोद पासवान, शंकर, विकास चौधरी, रौदी पासवान सहित कई अज्ञात शामिल हैं.

  • मॉब लिं‍चिंग के विरोध में निकाली गयी रैली, समाहरणालय पर किया प्रदर्शन

    सांप्रादयिकता और मॉब लिंचिंग के विरोध में वतन विकास संगठन के द्वारा बुधवार को शहर में रैली निकाली गयी़ रैली में शामिल लोग समाहरणालय पर पहुंच अपनी मांगों के समर्थन में प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी केन्द्र सरकार से सांप्रादयिकता और मॉब लिंचिंग जैसी घटनाओं को रोकने की मांग कर रहे थे.

  • 24 घंटे में 52 मिली मीटर हुई बारिश

    देर से आया मानसून अब पूरी तरह से मेहरवान हो गया है. मौसम भी खुशनुमा बन गया है. पिछले 24 घंटे के अंदर जिले में 52 मिली मीटर औसत वर्षापात हुई है. इस तरह बीते चार दिनों में जिले में 101 एमएम बारिश हो चुकी है. जिससे जुलाई में कुल वर्षापात का आंकड़ा 111 एमएम तक पहुंच गया है.

  • मारपीट की प्राथमिकी दर्ज, आठ लोग नामजद

    थाना क्षेत्र के नौआचक गांव में मारपीट की घटना प्रकाश में आया है. इस संबंध में स्थानीय थाना में प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया गया है. आवेदन में नौआचक निवासी कैलाश ठाकुर ने कहा है कि गांव के ही कतिपय लोगों ने लाठी, डंडा व हथियार से लैस होकर उसके दरवाजे पर आ धमके. घर के बगल में मवेशी के लिए बनी झोपड़ी में तोड़फोड़ करने लगे.

  • मारपीट की प्राथमिकी दर्ज, आठ लोग नामजद

    थाना क्षेत्र के नौआचक गांव में मारपीट की घटना प्रकाश में आया है. इस संबंध में स्थानीय थाना में प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया गया है. आवेदन में नौआचक निवासी कैलाश ठाकुर ने कहा है कि गांव के ही कतिपय लोगों ने लाठी, डंडा व हथियार से लैस होकर उसके दरवाजे पर आ धमके.

  • सत्यनारायण बाबू हैं हमारे गौरव व प्रेरणास्रोत: भारती

    स्वतंत्रता सेनानी, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं राज्यपाल रहे स्व़ सत्यनारायण सिन्हा की 120 वीं जयंती नगर भवन में मंगलवार को राजकीय समारोह के रूप में मनायी गयी़ इस असवर पर बिहार सरकार के गन्ना उद्योग मंत्री सह जिला की प्रभारी मंत्री बीमा भारती ने भी नगर पहुंच उनके चित्र पर माल्यार्पण पर उन्हें नमन किया.

  • रोसड़ा : बारिश से घर धराशायी, गृहस्वामी की मौत

    रोसड़ा : बारिश के दौरान सोमवार को सुबह थाने के मिर्जापुर भटोतर गांव में घर गिरने से उसके मलबे में परिवार के सभी लोग दब गये. इस हादसे में गृहस्वामी संजय राय उर्फ विलायत राय की मौत हो गयी. पत्नी गुड़िया देवी, पुत्री अंशु कुमारी (16), पूजा कुमारी (12) व पुत्र प्रिंस कुमार (10) घायल हाे गये. मलबे की चपेट में आने के कारण बगल से गुजर रहा बिजली का तार भी टूट गया. घर निचली जमीन में बना था. सारी रात हुई बारिश के कारण पानी घर के अगल-बगल में जमा था. इससे घर धराशायी हो गया.

  • माॅनसून सक्रिय, हो रही रिमझिम बारिश, किसानों को मिली राहत

    देर से पहुंचा मानसून जिले में पूरी तरह से सक्रिय हो गया है. बीते 24 घंटे से रुक-रुक बारिश हो रही है. आसमान में डेरा जमाये बदाल बता रहे हैं कि अभी और बारिश होगी. इससे उमस भरी गर्मी से काफी हद तक आम लोगों को राहत मिली है. वहीं खरीफ उत्पादक किसानों की बांछे भी खिलने लगी है. हालांकि ग्रामीण इलाकों में अब तक कहीं भी जल-जमाव की स्थिति पैदा नहीं हुई है. किसानों का कहना है कि लंबे अंतराल व तीखी धूप के बाद हुई हल्की बारिश ने धूल उड़ रहे खेतों को थोड़ी राहत जरुर दी है.

  • मोतिहारी के युवक की करंट लगने से मौत

    शहर के बहादुरपुर मोहल्ला में कृष्णा टॉकिज के पीछे करंट लगने से बिस्किट फैक्ट्री में काम करने वाले एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. घटना सोमवार की सुबह उस समय हुई जब वह अपने सहकर्मी के साथ कुछ सामान लाने के लिए निकला था. इसी दौरान सड़क किनारे गड़े बिजली के खंभे के अर्थिंग के संपर्क में आ जाने से उसे करंट लग गया.

  • बरात जा रही बोलेरो बीच रोड पर पलटी, एक मौत

    कल्याणुपर के परतापुर मोइन के समीप समस्तीपुर-दरभंगा पथ पर रविवार की रात बरातियों से भड़ी एक बोलेरो के पलट जाने से एक बाराती की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. इस घटना में बोलेरो मालिक का पुत्र सह चालक भी गंभीर रूप से जख्मी हो गया जिसे सदर अस्पताल में उपचार के बाद पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है. बोलेरो में सवार चार अन्य बरातियों को हल्की चोटें आयी है उन्हें स्थानीय स्तर पर इलाज के बाद घर भेज दिया गया है.

  • पुराने गंडक रेल पुल पर छह जगह लगे डायल, डिफलेक्शन मिला 34 एमएम

    समस्तीपुर-किशनपुर रेलखंड के नव निमित रेल लाइन पर पड़ने वाले पुराने गंडक रेल पुल डिफलेक्शन टेस्ट में पास हो गया है. रविवार की रात किये गये डिफ्लेक्शन टेस्ट में पुल की सीमा 34 एमएम पायी गयी जो रेलवे के मानक 50 एमएम के दायरे के अंदर है. इसके बाद निर्माण विभाग के अभियंताओं ने चैन की सांस ली.

  • समस्तीपुर : छह हथियारों के साथ चार शातिर धराये

    बिथान (समस्तीपुर) : थाना क्षेत्र के कुआं गांव से भारी मात्रा में हथियार के साथ चार अपराधियों को शनिवार देर संध्या गिरफ्तार किया गया. उनके पास से दो देशी राइफल, एक पिस्टल, तीन देसी कट्टा सहित 16 गोलियां बरामद की गयी हैं.

  • उजियारपुर में स्कूल से लौट रही छात्रा को मारी गोली

    जिले के उजियारपुर थाना के सैदपुर जाहिद गांव में शनिवार की शाम स्कूल से लौट रही छात्रा को एक युवक ने गोली मार दी. गंभीर हालत में छात्रा को परिजनों ने इलाज के लिये सदर अस्पताल में भर्ती कराया है.वहां से उसे बेहतर इलाज के लिये दरभंगा रेफर कर दिया.

  • भूमि विवाद में गाछी में बांध कर पीटा, जख्मी

    थाना क्षेत्र के सिहमा गांव में शुक्रवार की रात पूर्व से चला आ रहा जमीनी विवाद बातचीत से हिंसक झड़प में बदल गया. इसमें एक पक्ष के रामवदन यादव एवं उसके पुत्रों द्वारा दूसरे पक्ष के अरुण कुमार यादव को गाछी में ले जाकर रस्सा से हाथ-पैर बांध कर जमकर पिटाई कर दी. इस दौरान दहशत फैलाने के उद्देश्य से फायरिंग करने की भी बात कही जा रही है.

  • छात्रा ने ट्रेन के आगे छलांग लगा की खुदकुशी

    समस्तीपुर-बरौनी रेलखंड के दलसिंहसराय रेलवे स्टेशन के 33 नम्बर गुमती के पास शनिवार की अहले सुबह 22 वर्षीय छात्रा ने ट्रेन के आगे छलांग लगाकर खुदकुशी कर ली.

  • सहरसा सवारी गाड़ी से उठा धुआं

    रोसड़ा-समस्तीपुर रेलखंड पर शनिवार की दोपहर समस्तीपुर-सहरसा सवारी गाड़ी के इंजन से सटे दूसरे कोच से धुआं निकलने के कारण रेल कर्मियों के बीच थोड़ी देर के लिये अफरातफरी मच गयी. वहीं ट्रेन को इसके बाद समस्तीपुर जंक्शन लाया गया. जहां उक्त कोच को दुरुस्त करने का काम किया गया.

  • ललिता हत्याकांड में दारोगा की गिरफ्तारी को छापेमारी तेज

    ललिता मर्डर केस में आरोपी उसके पति हसनपुर आरपीएफ पोस्ट के इंचार्ज दरोगा तारकेश्वर यादव की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम छापेमारी तेज कर दी है. हसनपुर पुलिस हत्या के आरोपी छपरा निवासी दारोगा, उसकी प्रेमिका व अन्य अज्ञात आरोपी का वैज्ञानिक तरीके से लोकेशन ट्रेस करने में जुटी है.

  • समस्तीपुर : प्रेमिका संग मिलकर आरपीएफ दारोगा ने की पत्नी की हत्या, प्रेम प्रसंग का किया था विरोध

    रोसड़ा / हसनपुर : हसनपुर आरपीएफ चौकी के दारोगा ने प्रेम-प्रसंग का विरोध करने पर प्रेमिका के संग मिल कर पत्नी को मौत के घाट उतार दिया. वारदात को अंजाम देने के बाद लाश को हसनपुर बाजार से दो किलोमीटर दूर हहैया नाला स्थित श्मशान में आग के हवाले कर दिया गया.

  • सड़क हादसे में एक की मौत, दो लोग जख्मी

    थाना क्षेत्र के बन्हैती बसौना सीमा से गुजरने वाली सिंघियाघाट-बेगूसराय पथ पर शुक्रवार को ऑल्टो कार व बाइक की टक्कर में एक युवक की मौत हो गयी. जबकि दो लोग घायल हो गये. जिसका इलाज गंभीर हालत में समस्तीपुर में चलाया जा रहा है. मृतक थाना क्षेत्र के दामोदरपुर निवासी भुनेश्वर महतो का 25 वर्षीय पुत्र संजीत कुमार बताया गया है.

  • मथुरापुर के रामनगर में करंट लगने से युवती की हुई मौत

    मथुरापुर ओपी के रामनगर में गुरुवार की रात करंट लगने से युवती की मौत हो गयी. पुलिस युवती की लाश को अंत्यपरीक्षण की प्रक्रिया में जुटी थी. मृतका गांव के जय प्रकाश महतो की पुत्री अक्षरा (19) है. घटना के संबंध में बताया गया है कि युवती रात में कपड़ा आयरन कर रही थी. इसी बीच आयरन में खराबी आ गयी.

  • पुलिस के हाथ में दांत काटकर कोर्ट कैंपस में पुलिस वाहन से कूदकर बंदी हुआ फरार

    स्थानीय कोर्ट परिसर में पुलिस वाहन से कूदकर एक बंदी भाग गया़ घटना शुक्रवार की सुबह करीब 11 बजे हुई़ बंदी को कोर्ट में पेशी के लिए मंडल कारा से पुलिस वाहन में लाया जा रहा था. उस वाहन में मंडल कारा के और भी कई वंदी मौजूद थे. बताया जाता है कि वाहन से उतरने के दौरान एक बंदी पुलिसकर्मी को धक्का देकर वाहन से कूदकर भाग गया.

  • बजट को किसी ने सराहा तो किसी ने निराशाजनक बताया

    मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में शुक्रवार को पेश किये बजट को किसी ने सराहा तो किसी ने निराशाजनक करार दिया. भाजपा और घटक दलों ने बजट की भरपूर सराहना करते हुये कहा बजट देश को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने वाला है.

  • समस्तीपुर : जल्द आयेगी बैटरी से चलने वाली राइस-व्हीट सीडर मशीन

    पूसा (समस्तीपुर) : किसानों के लिए जल्द ही बैटरी से चलनेवाली राइस-व्हीट सीडर मशीन उपलब्ध होगी. डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय स्थित कृषि अभियंत्रण कॉलेज के तकनीकी सहयोग से बिहार मां दुर्गा एग्रो इंडस्ट्री ने इसे तैयार किया गया है. इस मशीन की बैटरी को एक बार फुल चार्ज कर दिये जाने पर करीब पांच घंटे में 1.5 एकड़ धान या गेहूं की बोआई संभव हो सकेगी. इसे चलाने के लिए सिर्फ एक व्यक्ति की आवश्यकता होती है. परीक्षण के बाद इसे किसानों को समर्पित किया जायेगा.

  • ताजपुर के रामापुर महेशपुर में महिला की गला दबाकर हत्या

    थाना क्षेत्र के रामापुर महेशपुर पंचायत के वार्ड 13 में सोमवार की रात दहेज के लिए विवाहिता की गला दबा कर हत्या कर दी गयी. घटना के बाद घर के सभी सदस्य लाश छोड़ कर फरार हो गये. सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर मंगलवार की सुबह पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मृतका पंकज चौधरी की पत्नी नीतू देवी (22) है.

  • हसनपुर में ट्रैक्टर से कुचल कर बच्ची की मौत, जाम

    थाना क्षेत्र के कुर्बन चौक स्थित अनियंत्रित ट्रैक्टर ने कुर्बन निवासी रघुनंदन पासवान के चार वर्षीया पुत्री संध्या को कुचल दिया,जिससे मौके पर मौत हो गई. वहीं ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर भागने के क्रम में गड्ढे में पलट गई. मौके पर गुस्साए ग्रामीणों ने हसनपुर-सखवा मुख्य पथ को जाम कर दिया.जिससे लगभग दो घंटा आवागवन बाधित रहा.

  • वारिसनगर के रतरास चौर में पानी से भरे गढ्ढे में डूबने से छात्र की मौत

    प्रखंड मुख्यालय बाजार स्थित रामपुर गांव के रतरास चौर में मंगलवार को स्नान के दौरान डूबने से किशोर की मौत हो गयी. परिजनों ने आपसी सहमति से लाश का अंतिम संस्कार कर दिया है. मृतक की पहचान गांव के ही ओजैर आलम के पुत्र मो. सिराज ऊर्फ मेंशन (15) के रूप में की गयी है.

  • करंट से बिथान में बच्चे की मौत

    जिले के अलग-अलग जगहों पर मंगलवार को विद्युत र्स्पशाघात की हुई घटनाओं में जहां एक बच्चे की मौत हो गयी वहीं एक देवर व भाभी की स्थिति गंभीर बनी हुई है. पहली घटना समस्तीपुर के चीनी मिल मोहल्ला की बतायी जाती है़ जहां सौरभ कुमार की पत्नी सुजाता कुमारी को करंट लगने पर बचाने पहुंचा उसका देवर सूरज कुमार भी चपेट में आ गया.

  • भीड़ ने युवक को पीटा, गंभीर हालत में पुलिस ने कराया भर्ती

    पूसा के वैनी ओपी क्षेत्र के खैरी गांव में रविवार की रात भीड़ ने एक युवक की जमकर पिटाई कर दी़ घटना की सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने उसे भीड़ से मुक्त कराया. बाद में पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया़ पहचान होने के बाद पुलिस ने उसके परिजनों को सूचना देते हुए जख्मी युवक को तत्काल इलाज के लिए ताजपुर रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया.

  • देसी कट्टे के साथ हंगामा कर रहा युवक गिरफ्तार

    स्थानीय पुलिस ने शादी समारोह में हंगामा कर रहे शरारती तत्व को एक देसी कट्टा के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. थानाध्यक्ष विश्वजीत कुमार ने बताया कि रामापुर महेशपुर पंचायत के आषाढ़ी गांव में रविवार की देर शाम बारात आयी हुई थी. सूचना मिली कि बरात में एक युवक पिस्तौल के साथ हंगामा कर रहा है.

  • रेलमंडल के 11 सीनियर सेक्शन इंजीनियर बदले

    मंडल कार्मिक विभाग ने रेल मंडल के 11 सीनियर सेक्शन इंजीनियरों के तबादले पर अपनी मुहर लगा दी है. इन कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से इधर से उधर किया गया है. जिन कर्मचारियों का तबादला किया गया है उसमें मधुबनी में पदस्थापित एसएमएएफएस हाशमी को एसएसइ डब्लु झंझारपुर किया गया है. इसी तरह अजय कुमार को बनमनखी से राघोपुर तबादला किया गया है.

  • समस्तीपुर में बोलेरो से कुचल कर बाइक सवार चाचा-भतीजा की मौत

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मोहनपुर में शुक्रवार की अहले सुबह बोलेरो से कुचलकर एक बाइक पर सवार दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी. मृतकों की पहचान कल्याणपुर थाना क्षेत्र के चांधरपुर वार्ड 15 निवासी सुनील दास (50) एवं कमलेश दास (30) के रूप में की गयी है. दोनों आपस में चाचा-भतीजा हैं और मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के बरबट्टा गांव से बरात में शामिल होकर वापस लौट रहे थे.

  • कंटेनर से एक करोड़ का गांजा हुआ बरामद

    अंगारघाट थाना पुलिस ने गुरुवार की संध्या रोसड़ा-समस्तीपुर पथ पर एक कंटेनर से भारी मात्रा में गांजा बरामद किया है. जिसकी बाजार में अनुमानित कीमत करीब एक करोड़ रुपये आंकी जा रही है. पुलिस को देखकर चालक व उप चालक वाहन छोड़ कर मौके से फरार हो गया. पुलिस वाहन समेत गांजा को जब्त कर थाने ले आयी है. जिसकी छानबीन की जा रही है.

  • 10 धूर जमीन के विवाद में युवक का गला रेता, भर्ती

    जिले के बंगरा थाना क्षेत्र के मुंदीपुर में गांव में कुछ लोगों ने भूमि विवाद को लेकर एक युवक के साथ जमकर मारपीट की़ मारपीट के उपरांत दो युवकों ने गला रेत कर उसे मारने का प्रयास भी किया. लेकिन किसी तरह पीड़ित युवक ने घटनास्थल से भाग कर अपनी जान बचायी. बाद में उसे इलाज के लिए ताजपुर रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • आधारपुर में युवक को मारी गोली, भर्ती

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के आधारपुर गांव में शुक्रवार की देर शाम एक बदमाश ने एक युवक को गोली मारकर जख्मी कर दिया. जख्मी युवक आधारपुर के ही सुरेश भगत का 25 वर्षीय पुत्र चंदन कुमार बताया जाता है. गोली उसके हथेली में लगी है. गोली की आवाज पर पहुंचे परिजनों ने तत्काल जख्मी युवक को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया है.

  • 14 माह बाद नरघोघी मठ में लौटी लूटी गयीं 14 मूर्तियां

    कोर्ट के आदेश के बाद नरघोघी मठ से लूटी गई 14 मूर्तियां की बरामदगी के बाद अनुमंडल धार्मिक न्यास बोर्ड के अध्यक्ष सह अनुमंडल पदाधिकारी अशोक कुमार मंडल ने शुक्रवार को थाना परिसर में मठ प्रबंधन समिति को कानूनी प्रक्रिया को पूर्ण करने के बाद मूर्तियां सुपुर्द कर दिया.

  • दो गुटों में हिंसक झड़प, दो गंभीर

    जिले का हसनपुर थाना क्षेत्र के करसौली गांव में गुरुवार की सुबह बच्चों के विवाद में दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हो गयी. इस घटना में दोनों गुट से कई लोग जख्मी हो गये. जिसमें राजेन्द्र महतो के पुत्र अशोक महतो एवं स्व. चंद्रदेव महतो के पुत्र चंदन महतो नामक दो व्यक्ति की हालत गंभीर बतायी जाती है.

  • पूसा में शराबियों की बाइक की टक्कर से गृहरक्षक घायल

    थाना क्षेत्र के हरपुर चौक एवं जानघाट के बीच में शराबियों की बाइक की टक्कर से थाना में पदास्थापित गृहरक्षक बालेश्वर परसेला बुरी तरह जख्मी हो गये. उन्हें बेहतर इलाज के लिए डीएमसीएच रेफर कर दिया गया है. एएसआई मंजय कुमार के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में बताया गया है कि गुरु

  • इंसेफ्लाइटिस से एक बच्चे की मौत, तीन नये मरीज हुए भर्ती

    जिला मुख्यालय से सटे मथुरापुर पंचायत के वार्ड 10 शर्मा टोल निवासी पवन दास के एक वर्षीय पुत्र आयुष की मौत गुरुवार को इलाज के दौरान पटना के पीएमसीएच में हो गयी. परिजनों के मुताबिक बच्चे में इंसेफ्लाइटिस के लक्षण को देखते हुये डीएमसीएच रेफर कर दिया गया था. प्रखंड उपप्रमु

  • अत्यधिक दवा खाने से निकसपुर में नाबालिग लड़की की मौत

    प्रखंड के निकसपुर पंचायत में अत्यधिक आयरन की गोलियां खाने से एक बारह वर्षीय लड़की की मौत हो गयी. मृतका सुबोध पासवान की पुत्री बबीता है. पारिवारिक सूत्रों के अनुसार लड़की की बहन को आयरन की गोली खाने को मिला था. उसको कहीं से जानकारी मिली कि इस दवा के सेवन से लोग मोटे हो जाते हैं. इसके कारण तीन दिन पहले लड़की ने आयरन की बीस से ज्यादा गोलियां एक ही बार में खा लिया. दवा खाते ही उसकी तबीयत बिगड़ने लगी.

  • समस्तीपुर :ट्रक के धक्के से व्यवसायी की मौत

    समस्तीपुर : एनएच 28 स्थित मुख्य चौराहा सरदारगंज चौक के मछली आढ़त के समीप बुधवार की सुबह ट्रक से कुचल कर मछली व्यवसायी धीरज कुमार की मौत हो गयी. उसके पिता मौलवीचक नवादा वार्ड छह निवासी राम सकुन साहनी गंभीर रूप से जख्मी हो गये.

  • बंगरा में ट्रक से टकरायी कार, चार लोगों की मौत

    जिले के बंगरा थाना क्षेत्र में एनएच-28 पर मंगलवार की देर रात हुई भीषण सड़क दुर्घटना में मुजफ्फरपुर की एक महिला व तीन युवकों की मौत हो गयी. सभी बाबा धाम से लौट रहे थे. हादसे में जख्मी एक युवक की हालत चिंताजनक है. सदर अस्पताल से रेफर किये जाने के बाद उसे एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया है.

  • विद्युत स्पर्शाघात से किशोर की मौत

    थाना क्षेत्र के मादापुर छपरा गांव में बुधवार को पानी छिड़कने के दौरान विद्युत स्पर्शाघात से 14 वर्षीय किशोर की मौत हो गयी. मृतक ओम कुमार ताजपुर थाना क्षेत्र के भेरोखड़ा निवासी संतोष कुमार मेहता का इकलौता पुत्र था. मृत किशोर अपने नाना राम ललित महतो के घर गर्मी की छुट्टी बिताने के साथ एक शादी समारोह में भाग लेने के लिए सपरिवार आया हुआ था.

  • आंधी में उड़ा बीएमपी का टेंट, दो जवान जख्मी

    प्रखंड क्षेत्र में बुधवार को आयी तेज आंधी-पानी ने जमकर तबाही मचायी. पेड़ और बिजली के पोल गिर गये. नून नदी के किनारे अवस्थित पेड़ों को काफी नुकसान पहुंचा है. आंधी में डीहिया पुल निर्माण के बेस कैंप पर सुरक्षा ड्यूटी में लगे बीएमपी जवानों के टेंट उड़ गये. इस घटना में दो जवानों के घायल होने की सूचना है

  • बरगामा में भूमि विवाद में युवक को मारी गोली

    चकमेहसी थाना क्षेत्र के मालीनगर पंचायत अंतर्गत बरगामा गांव में भूमि विवाद को लेकर युवक को गोली मार दी. घायल वशिष्ठ ठाकुर के 38 वर्षीय पुत्र विनय कुमार ठाकुर को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. गोली युवक के दाहिने हाथ की उंगली में लगी है. पीड़ित पक्ष का बताना है कि सजन कुमार ठाकुर द्वारा दो अन्य साथियों

  • युवकों की हत्या से रेलवे कॉलोनी में मातम

    बारात गये समस्तीपुर के युवकों में दो की गोपालगंज में हुई खूनी झड़प में मौत हो गयी है़ मौत की सूचना से एक तरफ जहां शहर के रेलवे कॉलोनी में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ था. वहीं मृतकों के बुधवार की शाम मृतकों के शव पहुंचते ही कोहराम मच गया. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल था़ काफी संख्या में लोग शोक संतप्त परिवार को ढ़ांढ़स देने में जुटे थे.

  • बुद्धा डेंटल हॉस्पिटल एवं इंप्लांट सेंटर में टूटे जबड़े का हुआ सफल इलाज

    शहर के तिरहुत एकेडमी के निकट बुद्धा डेंटल हॉस्पिटल एवं इनप्लांट सेंटर में मुंह के नीचे के टूटे जबड़े का सफल इलाज किया गया. इस बाबत जानकारी देते हुए डॉ रमेश कुमार ने बताया कि शहर के कृष्णापुरी स्थिति एक युवक का रोड एक्सीडेंट में मुंह के नीचे का जबरा पूरी तरह टूट गया था. मरीज शहर के कई डॉक्टरों के यहां से वापस होने के बाद हमारे यहां आया.

  • बिहार के समस्तीपुर में दर्दनाक हादसा : बाबाधाम से लौट रहे मुजफ्फरपुर के चार लोगों की सड़क हादसे में मौत

    समस्तीपुर : जिले के बंगरा थाना क्षेत्र में एनएच-28 पर बुधवार की अहले सुबह हुए भीषण सड़क हादसे में मुजफ्फरपुर की एक महिला सहित चार युवकों की मौत हो गयी. वहीं, प्रशांत भारती नामक एक युवक को गंभीर हालत में इलाज के लिए एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया है. प्रशांत की हालात गंभीर बतायी जाती है.

  • हरिहरनाथ एक्सप्रेस 11 जुलाई तक रद्द

    बरौनी से अंबाला कैंट के बीच चलने वाली 14523/24 बरौनी-अंबाला-बरौनी हरिहरनाथ एक्सप्रेस का परिचालन जुलाई माह के पहले सप्ताह में रद्द रहेगा. इस दौरान बरौनी से खुलने वाली हरिहरनाथ एक्सप्रेस 27 जून, जुलाई के 1, 4,8 व 11 जुलाई को रद्द किया गया है.

  • दरभंगा अंत्योदय एक्सप्रेस 26 व 27 जून को रहेगी रद्द

    15551/52 दरभंगा-वाराणसी सिटी अंत्योदय एक्सप्रेस का परिचालन 26 व 27 जून को रद्द रहेगी. वाराणसी रेल मंडल में लिमिटेड हाइट सब वे निर्माण के कारण इस रेलखंड पर ब्लॉक लिया जा रहा है. इस बाबत जानकारी देते हुये समस्तीपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम विरेंद्र कुमार ने बताया कि इसके अलावा 19601 उदयपुर सिटी-न्यू जलपाईगुड़ी ट्रेन का परिचालन 29 जुलाई को गोरखपुर से कप्तानगंज होते हुये सीवान किया जायेगा.

  • मारपीट में बाइक को किया आग के हवाले

    बंगरा थाना क्षेत्र के कोठिया पंचायत स्थित सरबरगंज में सोमवार की देर शाम आपसी विवाद में दो गुटों के बीच हुई झड़प में लगभग आधे दर्जन लोग जख्मी हुए. सभी को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. दोनों ओर से बंगरा थाना में प्रथमिकी दर्ज कराई गई है. मिथिलेश कुमार ने बताया कि विपिन कुमार, सूरज कुमार व देवेंन्द्र पासवान गालीगलौज कर 30 हजार रुपये छीन लिये.

  • बसढिया छपकाही पोखर में मिली महिला की लाश, गांव में सनसनी

    एनएच-28 किनारे बसढिया हॉल्ट के आगे स्थित छपकाही पोखर में सोमवार की शाम एक महिला की तैरती हुई लाश देख कर आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई. इसको देखने लोगो की भारी भीड़ जुट गई. वहीं लोगो ने इसकी सूचना थाने की पुलिस को दी.

  • कल्याणपुर के अकबरपुर में महिला से लूटे 50 हजार

    कार सवार अपराधियों ने महिला से 50 हजार रुपये लूट लिये. अपराधियों ने घटना को इस तरह से अंजाम दिया कि महिला को विरोध तक दर्ज करने का मौका नहीं मिला. थाना क्षेत्र के बिरसिंहपुर चौक से अकबरपुर जाने वाली सड़क पर अपराधियों ने सोमवार की दोपहर घटना को अंजाम दिया.

  • भाइयों ने भाई पर फेंका कड़ाही का खौलता तेल, एक झुलसा

    थाने के पर्णपुरा वार्ड 19 में नाश्ते चाय की दुकान में समोसा छान रहे एक भाई पर उसी की कड़ाही के गर्म तेल उठाकर दो भाइयों ने उसके शरीर पर फेंक दिया. इससे समोसा छान रहे जामुन साह जे पुत्र नाथो साह 55 वर्ष गंभीर रूप से झुलस गए. जिन्हें नाजुक हालत में परिजनों ने इलाज के लिए अनुमंडल अस्प

  • नशेड़ी दूल्हे को देख भड़की दुल्हन, शादी से किया इन्कार

    समस्तीपुर : चौखट पर बरात पहुंच चुकी थी. बैंडबाजे पर बराती झूम रहे थे. द्वार पूजा और जयमाला की तैयारी हो रही थी. और हर किसी को उस पल का इंतजार था जब दूल्हा और दुल्हन एक दूसरे को वरमाला पहनाएं. लेकिन, उसी वक्त दूल्हे के हाव भाव पर दुल्हन को शक हो गया. जब दुल्हन को पता चला कि दूल्हा नशे में है, तो उसने शराबी दूल्हे के साथ शादी करने से इन्कार कर दिया. लड़की के इस फैसले का परिवार के सदस्यों ने भी समर्थन करते हुए शादी से इन्कार कर दिया अौर दूल्हे तथा बराती को बंधक बना लिया. जिसे देख थोड़ी देर के लिए अफरा तफरी मच गयी.

  • एइएस से एक बच्चे की मौत पांच का चल रहा इलाज

    चमकी बुखार से जिले में एक और बच्चे की मौत हो गयी है. मृत बच्चा विभूतिपुर के शिवनाथपुर निवासी अरविंद कुमार सिंह का चार वर्षीय पुत्र प्रभात बताया जाता है. जो पीएमसीएच में इलाजरत था लेकिन गुरुवार की देर रात उसकी मौत हो गयी. बताया जाता है कि सदर अस्पताल से ही उसे चिकित्सकों ने पीएमसीएच रेफर किया था.

  • एसपी ने थानाध्यक्ष पर शुरू की विभागीय कार्रवाई

    मुसरीघरारी थाना के पुलिस पदाधिकारियों पर कार्रवाई की गयी है. ड्यूटी में लापरवाही बरतने एवं कर्तव्यहीनता के आरोप में मुसरीघरारी थाना में पदस्थापित दारोगा श्याम बिहारी चौधरी एवं जमादार प्रमोद झा को सस्पेंड कर दिया गया है.

  • नहाने के दौरान तालाब में डूबने से बच्चे की मौत

    स्नान करने के दौरान तालाब में डूबने से 12 वर्षीय बालक की मौत हो गयी. घटना शनिवार की सुबह थाना क्षेत्र के सुदामापुर गांव में हुई. स्थानीय लोगों ने आपसी मदद से शव को पानी से बाहर निकला लिया है. मृतक की पहचान गांव के ही मेघु साह के पुत्र शोभित कुमार के रूप में की गयी है. घटना के संबंध में बताया गया है कि शोभित गांव के कुछ बच्चों

  • झूम के बरसे बादल, मिली राहत

    अपनी इंट्री के साथ माॅनसून ने समस्तीपुर में जोरदार बारिश करायी. आसमान में तैरते घने काले बादल झूमके बरसे. मौसम विभाग के मुताबिक 15-20 मिली मीटर वर्षापात हुई है. हालांकि यह वर्षापात पूरे जिले में नहीं हुई. बावजूद लोगों को उमस भरी गर्मी से थोड़ी देर के लिए राहत मिल गयी.

  • फल-फूल व सब्जी के बीज से बढ़ेगी आय : अध्यक्ष

    भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान क्षेत्रीय केंद्र में अधिक उपज देने वाली विभिन्न प्रजातियों के फल-फूल एवं सब्जी बीज व पौधा से किसानों की आय दोगुनी करने की पहल शुरू कर दी गयी है. संस्थान के अध्यक्ष डा. केके सिंह ने बताया कि खरीफ 2019 में बोआई के लिए बीज उत्पादन की दिशा में वर्षों बाद वैज्ञानिकों ने नवीनतम शोध का परिचय दिया है.

  • सुधा के डिस्ट्रीब्यूटर से ‍Rs 2.50 लाख की लूट

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मोहनपुर बीआरबी कॉलेज के सामने स्थित सुधा डेयरी के डिस्ट्रीब्यूटर के काउंटर से हथियारबंद अपराधियों ने 2.50 लाख रुपये लूट लिये़ शुक्रवार को दिनदहाड़े करीब साढ़े बारह बजे दिन में अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया़ लूटपाट के दौरान अपराधियों ने वि

  • एइएस पीड़ित बच्ची की मौत मोरवा के तीन बच्चों में लक्षण

    प्रखंड के लाटवसेपुरा में गुरुवार की देर रात में मनोज कुमार पासवान की पुत्री डौली कुमारी (3) की मौत इलाज के दौरान समस्तीपुर सदर अस्पताल में हो गयी. चिकित्सा प्रभारी डा. विजय कुमार ने बताया कि बच्ची को अचानक बुखार आया था. मुखिया रंजीत पटेल ने बताया कि परिजन ने बच्ची में चमकी बुखार के लक्षण बताये हैं.

  • कोर्ट कैंपस में आरोपी को अधिवक्ता व उसके समर्थकों ने पीटा, जख्मी

    शहर के कोर्ट कैंपस में शुक्रवार को एक अधिवक्ता एवं उसके समर्थकों ने एक कांड के आरोपी के साथ जमकर मारपीट की़ इस घटना से कुछ देर के लिए कचहरी परिसर में अफरातफरी मच गयी थी. बाद में घटना की सूचना पर पहुंची नगर थाना पुलिस ने जख्मी आरोपित को गुस्साये अधिवक्ता एवं उनके समर्थकों से मुक्त कराकर इलाज के

  • रेलवे कर्मी की पत्नी की मौत, मायके वालों ने जतायी हत्या की आशंका

    शहर के माधुरी चौक रोड नंबर 14 ए स्थित रेलवे क्वार्टर में शुक्रवार को रेलकर्मी लालबाबू उर्फ सोनू की पत्नी आरती कुमारी (22) की पटना में इलाज के दौरान मौत हो गयी़ समस्तीपुर लाश पहुंचने के बाद घटना की सूचना पर पहुंचे आरती के मायके वालों ने शुक्रवार की शाम रेलवे कर्मी के क्वार्टर पर पहुंचकर

  • सीवान पैसेंजर, लिच्छवी एक्सप्रेस 25 जून व 2 जुलाई को रहेगी रद्द

    55021/22 सीवान-समस्तीपुर-सीवान सवारी गाड़ी का परिचालन 25 जून व 2 जुलाई को रद्द कर दिया गया है. इसके अलावा 14005/06 सीतामढ़ी-आनंदविहार टर्मिनल-सीतामढ़ी लिच्छवी एक्सप्रेस का परिचालन भी इन दो दिनों नहीं किया जायेगा. सोनपुर-छपरा ग्रामीण रेलखंड पर चार जगहों पर एलएचएस के निर्माण के कारण ट्रैफिक व पावर ब्लॉक लिया जायेगा.

  • चमकी बुखार से एक अौर बच्चे की मौत

    मुजफ्फरपुर में कहर बरपा रहे चमकी बुखार ने समस्तीपुर में एक और बच्चे की जान ले ली है. मृत बच्चा सरायरंजन के लाटबसेपुरा के वार्ड 6 निवासी संजय दास का पुत्र गोलू कुमार था. स्थानीय मुखिया रंजीत पटेल ने बताया कि बच्चे को चार दिन पहले बुखार आ गया था.

  • हीट वेव की चपेट में आया ट्रक से लोहे का सरिया अनलोड कर रहा मजदूर

    शहर के अनुमंडल रोड स्थित अरविंद लाल के लोहा गोदाम के निकट लोहे का सरिया लदी ट्रक से मजदूरों द्वारा सरिया अनलोड करने के क्रम में कालामंजर गांव निवासी स्व राम कुमार पासवान के पुत्र मोटिया मजदूर सुरेंद्र पासवान (45) हीटवेव की चपेट में आ गया. जिससे वह बेहोश होकर सड़क पर ही गिर पड़ा

  • दुकानदार से छिनतई करते ग्रामीणों ने एक को पकड़ा

    थाने क्षेत्र के हेमनपुर गांव में मंगलवार की देर बाइक सवार बदमाशों ने दुकानदार से मारपीट कर करीब चालीस रुपये व सोने का चेन छीन लिया. दुकानदार के शोर मचाने पर जुटे ग्रामीणों ने एक बदमाश को दबोच लिया, वहीं दूसरा मौका पाकर भागने में सफल रहा. पीड़ित दुकानदार ने तत्काल घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी.

  • सड़क हादसे में बच्चा समेत दो की मौत

    प्रखंड से गुजरने वाले समस्तीपुर-इलमासनगर मुख्य पथ पर सतमलपुर गांव में बुधवार की दोपहर कार की ठोकर से एक पांच वषी्रय बच्चे की मौत हो गयी. घटना के बाद वाहन चालक गाड़ी लेकर मौके से फरार हो गया. मृतक की पहचान स्थानीय अनिल साह के पुत्र आयुष कुमार (पांच) के रूप में की गई है.

  • शहर में पानी के लिए मचा हाहाकार

    जान ले रही गर्मी के बीच शहरवासी लगातार गिरते भू-गर्भीय जलस्तर की समस्या को झेल रहे हैं. एक के बाद एक चापाकल सूखते जा रहे हैं. शहर के कई वार्डों में सामान्य मोटर पंप ने भी पानी देना बंद कर दिया है़ पानी के लिए परेशान शहरवासी अपने घरों में सबमर्सिबल लगवा रहे हैं.

  • इंसेफ्लाइटिस पीड़ित आधा दर्जन बच्चे भर्ती, तीन रेफर

    सदर अस्पताल में मंगलवार को भी इंसेफ्लाइटिस पीड़ित बच्चों का आना लगा रहा़ मंगलवार को आधा दर्जन बच्चों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया. जिसमें तीन बच्चों की गंभीर स्थिति को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद उसे चिकित्सकों ने एसकेएमसीएच एवं डीएमसीएच रेफर कर दिया.

  • ट्रक से कुचलकर बाइक सवार युवक की मौत, जाम की सड़क

    मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के विश्वकर्मा चौक के समीप समस्तीपुर-मुसरीघरारी मुख्य मार्ग पर सोमवार की दोपहर एक बाइक सवार युवक की ट्रक से कुचलकर घटनास्थल पर ही मौत हो गयी़ मृतक की पहचान हथौड़ी कोठी थाना क्षेत्र के पुनमा धर्मपुर निवासी संजीव कुमार पाल (35) के रूप में की गयी है.

  • समस्तीपुर जंक्शन पर लगेगा 100 फुट ऊंचा तिरंगा झंडा

    समस्तीपुर जिला मुख्यालय के स्टेशन सहित रेल मंडल के प्रमुख स्टेशनों पर भी अब 100 फुट उंचा तिरंगा झंडा लगाया जायेगा. रेलवे ने इसे लगाने के लिये अपनी स्वीकृति दे दी है.

  • डाॅक्टरों की हड़ताल के कारण ठप रहा ओपीडी

    कोलकाता के एनआरएस मेडिकल कॉलेज के चिकित्सक के साथ हुई मारपीट की घटना के बाद स्वास्थ्य महकमा में उबाल आ गया है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अखिल भारतीय आह्वान पर जिले के चिकित्सक 24 घंटे के सामूहिक हड़ताल पर चले गये हैं. सोमवार को समस्तीपुर शहर के साथ-साथ रोसड़ा, दलसिंहसराय, पटो

  • इंसेफ्लाइटिस ने बरपाया कहर, 10 नये मरीज भर्ती

    जिले में इंसेफ्लाइटिस पीड़ित बच्चों की संख्या में लगातार बढ़ती ही जा रही है़ सोमवार को भी चमकी बुखार से पीड़ित 10 बच्चों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. जिसमें रोसड़ा महादेव मठ निवासी फूलो पासवान की छह वर्षीया पुत्री प्रतिभा कुमारी, उजियारपुर के मालती शेखटोली निवासी अंजुम सरवर के नौ माह के पुत्र अदनान, उजियारपुर के मुरियारो निवासी चुन्नी लाल की डेढ़ वर्षीया पुत्री रेशम कुमारी, ताजपुर कसबे आ

  • मंडल के सौ पूछताछ केंद्रों व टी स्टॉल पर यात्रियों को मिलेगा ओआरएस

    समस्तीपुर रेल मंडल के 100 से अधिक पूछताछ केंद्र व 500 से अधिक टी स्टॉल पर अब यात्रियों को ओआरएस पैकेट की सुविधा मिल सकेगी. रेल मंडल के वाणिज्य विभाग ने सोमवार को इस बाबत सभी डीसीआइ को तत्काल प्रभाव से इस व्यवस्था को स्टेशनों पर लागू करने का आदेश दिया है.

  • पिस्टल सटाकर चिमनी मालिक को लूटा

    हलई ओपी क्षेत्र के लड़ुआ चौर में अवस्थित आर्यन चिमनी के मालिक विनय कुमार सिंह से सोमवार को दिन-दहाड़े पिस्टल के बल पर 65 हजार नकदी समेत गले का चेन लूट लिया गया. इस बाबत हलई ओपी में चिमनी मालिक ने दो नामजद लोगों के खिलाफ प्रथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • महिला की हत्या कर लाश पुल के नीचे फेंकी

    इलाज कराने सतमलपुर गयी गायघाट की महिला की लाश खानपुर थाना क्षेत्र के गुदारघाट गांव स्थित पुलिया के नीचे से सोमवार को बरामद की गयी है. लाश को देखने से प्रतीत हो रहा था कि अपराधियों ने उसकी बेरहमी से हत्या की है. फिर साक्ष्य छिपाने के उद्देश्य से लाश को पुल के नीचे फेंक दिया.

  • विवाहिता की हत्या के मामले में प्राथमिकी दर्ज

    थाने के बुलाकीपुर पंचायत के रघुवरपुर वार्ड 5 स्थित ससुराल में बीते 10 फरवरी को विवाहिता रानी कुमारी की जलाकर हत्या मामले में थाने में प्राथमिकी कांड संख्या 143/19 दर्ज की गई हैं. मृतका के भाई दलसिंहसराय के मोख्तियारपुर सलखंनी के स्व. वीरेंद्र राय के पुत्र शुभम कुमार के बयान पर दर्ज प्राथमिकी

  • वायु तूफान ने मॉनसून का रास्ता रोका

    अरब सागर से उठे वायु तूफान ने मॉनसून का रास्ता रोक दिया है. यही वजह है कि केरल तट पर पहुंचते ही इसकी चाल सुस्त हो गयी है. दक्षिण-पश्चिम मॉनसून फिलहाल यह केरल व तमिलनाडु के आसपास ठहरा हुआ है. उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में धीमी पड़ी मॉनसून की चाल में थोड़ी तेजी आ सकती है.

  • ताजपुर में युवक का अपहरण करने आये कार सवार अपराधियों ने की फायरिंग

    मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के फतहपुरबाला नवका टोल में शनिवार को एक युवक के अपहरण की नियत से पहुंचे कार सवार अपराधियों ने फायरिंग की. युवक साहस का परिचय देते हुए मौके से भाग निकला. सूचना पर पहुंचे गश्ती दल के सदस्य घटना की छानबीन में जुटे हैं. घटना के पीछे रुपये लेन-देन की चर्चा है.

  • अविश्वास प्रस्ताव के बाद बढ़ी नप की राजनीतिक सरगर्मी

    नगर परिषद समस्तीपुर में सभापति तारकेश्वर नाथ गुप्ता के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के बाद नप की राजनीतिक सरगर्मी बढ़ी हुई है. अभी से ही पार्षदों में नई पारी की विभिन्न समितियों में जगह मिलने की आकांक्षाएं आकार लेने लगी है. पार्षदों में इस बात की भी चर्चा तेज हो गई है.

  • कृषि समन्वयक को किसानों ने बनाया बंधक

    प्रखंड के बरबट्टा पंचायत के किसानों ने शनिवार को पंचायत भवन परिसर में आयोजित किसान चौपाल के दौरान जमकर हंगामा किया. इस दौरान आक्रोशित किसानों ने कृषि समन्वयक गोपाल चौधरी को बंधक बना लिया. प्रखंड नोडल पदाधिकारी सह कृषि समन्वयक अर्जुन कुमार के पहुंचने व किसानों को समझाने के बाद मामला शांत हुआ.

  • ड्यूटी पर तैनात गार्ड की मौत, परिजनों का हंगामा

    शहर के आदर्शनगर स्थित एक निजी क्लीनिक में ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा गार्ड की शनिवार को मौत हो गयी़ मौत की सूचना पर पहुंचे परिजनों ने क्लीनिक में जमकर हंगामा किया. हंगामा के कारण वहां आसपास के लोगों की काफी भीड़ जुट गयी़ स्थिति बिगड़ते देख लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी़ पुलिस के पहुंचने के बाद मामला शांत हुआ.

  • बिहार स्टेट टेक्स्ट बुक पब्लिसिंग कारपोरेशन लिमिटेड ने तीसरी कक्षा की पुस्तक में छापा उल्टा राष्ट्रीय ध्वज

    भारत का राष्ट्रीय झंडा, देश के लोगों की आशाओं और आकांक्षाओं का प्रतिरूप है. यह राष्ट्रीय गौरव का प्रतीक भी है. वहीं, उल्टा झंडा फहराने पर कार्रवाई भी की जाती है. लेकिन, जिस शिक्षा विभाग को बच्चों को शिक्षित करने की जिम्मेदारी सरकार ने दी है, उसकी लापरवाही देख अभिभावक व शिक्षक अचंभित है. यह राष्ट्रध्वज का अपमान है. विभाग पब्लिकेशन पर कार्रवाई की बात कह पल्ला झाड़ रहा है.

  • सदर अस्पताल में बना स्पेशल वार्ड, ए ग्रेड नर्स की हुई तैनाती

    जिले में चमकी व बुखार से लगातार बच्चों की हो रही मौत ने आम लोगों के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग को भी हिला कर रख दिया है. इस बीमारी से बचाव के लिए अधिकारियों की ओर से एहतियातन कदम उठाए जा रहे हैं.

  • समस्तीपुर मंडल से गुजरनेवाली ट्रेनों के पावर कार में लगेंगे फायर बॉल

    रेल मंडल से गुजरने वाली ट्रेनों के पावरकार को और सुरक्षित बनाया जायेगा. इसे आग लगने की घटना से शत-प्रतिशत सुरक्षित बनाने के लिये फायर बॉल लगाया जायेगा. रेल मंडल ने वैशाली एक्सप्रेस सहित सभी मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों में इस फायर बॉल को लगाने की मंजूरी दे दी है. हरेक पावर ब्रेक भान में चार ऐसे फायर बॉल लगाये जायेंगे.

  • सिवैसिंहपुर चौर से अधेड़ का शव बरामद

    थाना क्षेत्र के सिवैसिंहपुर चौर में शुक्रवार को एक अज्ञात अधेड़ का शव मिलने की खबर को लेकर सनसनी फैल गयी. मृत अधेड़ की उम्र करीब 55 वर्ष आकी गयी. ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे प्रभारी थानाध्यक्ष रतन पासवान ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • वीडियो वायरल मामले में दारोगा पर प्राथमिकी

    स्थानीय ओपी में तैनात दारोगा श्रीराम दुबे के वायरल वीडियो मामले में शुक्रवार की दोपहर पटोरी एसपी विजय कुमार सिंह की जांच प्रतिवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. शुक्रवार की दोपहर अनुसंधान करने पहुंचे दलसिंहसराय डीएसपी कुंदन कुमार ने बताया कि आरोपी दारोगा को शनिवार को न्यायलय के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया जायेगा.

  • दारोगा की गिरफ्तारी के बाद जदयू नेता को मिली जान मारने की धमकी

    शिवाजीनगर के एसआई श्री राम दुबे की गिरफ्तारी के बाद एक ओर जहां पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं दूसरी ओर श्रीराम सिंह के काले कारनामे एवं बचाव में उतरे कुछ असामाजिक तत्व ने वीडियो वायरल करने वाले जदयू नेता रविंद्र नाथ सिंह उर्फ चिंटू सिंह को मोबाइल पर गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी तक दे डाला है.

  • वायरल वीडियो में घूस लेते दिखे दारोगा गिरफ्तार

    शिवाजीनगर ओपी में तैनात दारोगा श्रीराम दुबे को रिश्वत लेने के आरोप में गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया. एक कांड में आरोपितों का नाम हटाने के एव

  • चमकी बुखार से पीड़ित मुजफ्फरपुर के चार वर्षीय बच्चे की मौत

    चमकी बुखार ने समस्तीपुर में एक और बच्चे की जान ले ली है़ जिले में अब तक चमकी बुखार से मरने वाले बच्चों की संख्या पांच हो गयी है. वहीं आधा दर्जन बच्चे बीमार हैं. जिन्हें इलाज के लिए पीएमसीएच एवं डीएमसीएच रेफर किया जा चुका है. बुधवार की शाम जिस बच्चे की मौत हुई है उसकी पहचान मुजफ्फरपुर जिले के सकरा थाना क्षेत्र के डिहुली निवासी सुबोध राम का चार वर्षीय पुत्र करण कुमार के रूप हुई है.

  • अनीता और रीता की किस्मत पलटी, दोनों बहनें गयीं फ्रांस

    कल तक ममता शिशु गृह में अनाथ की तरह पल रही दो सगी बहनें सात वर्षीय अनीता और छह वर्षीय रीता की किस्मत अचानक पलट गयी. अपनों से बिछुड़ी दोनों बच्ची शहर के बाहर पत्थर स्थित दत्तक ग्रहण संस्थान ममता शिशु गृह में पल रही थी.

  • इंजन में आयी खराबी, एक घंटे खड़ी रही सहरसा डेमू

    स्थानीय समस्तीपुर जंक्शन पर गुरुवार को समस्तीपुर-सहरसा सवारी गाड़ी के डेमू रैक में गड़बड़ी आ गयी. जिसके कारण करीब एक घंटे तक ट्रेन प्लेटफार्म संख्या एक पर ही खड़ी रही. मि

  • चालक को बंधक बना अपराधियों ने लूटी कार

    मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के उदाहाट के निकट एनएच 322 पर बुधवार की देर रात आल्टो कार सवार चार अपराधियों ने पिस्टल के बल पर चालक को बंधक बना लिया. चालक को उसी की कार में लेकर दक्षिण दिशा की ओर फरार हो गये. घटना के महज चार घंटे के अन्दर विद्यापतिनगर पुलिस ने कार को बढ़ौना गांव से बरामद कर लिया.

  • घूस लेते हुए दारोगा का वीडियो वायरल, गिरफ्तार

    समस्तीपुर : बिहार के समस्तीपुर में शिवाजीनगर ओपी में तैनात दारोगा श्रीराम दुबे को रिश्वत लेने के आरोप में गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया. एक कांड में आरोपितों का नाम हटाने के एवज में 15 हजार रुपये रिश्वत लेते दारोगा का वीडियो वायरल हुआ था. गुरुवार को रोसड़ा डीएसपी कार्यालय में लंबित कांडों की समीक्षा के लिए पहुंचे दरभंगा के आइजी पंकज दराद को जब वीडियो वायरल होने की जानकारी मिली, तो उन्होंने तुरंत दारोगा श्रीराम दुबे को बुलाकर पूछताछ की. इसके बाद एसपी हरप्रीत कौर के निर्देश पर दुबे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

  • भूमि विवाद में मारपीट, घर में लगायी आग, पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज

    रायपुर बुजुर्ग गांव में बुधवार की सुबह भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट हो गयी. इसमें एक महिला घायल है. इस दौरान एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के घर में आग लगी दी. सूचना पर पहुंची सरायरंजन पुलिस ने मामला को शांत कर दोनों पक्ष के एक-एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया.

  • पति से अनबन के बाद महिला ने फांसी लगा कर दे दी जान

    थाना से सटे मनियारपुर गांव में एक बहू ने अपने ससुराल में गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए समस्तीपुर सदर अस्पताल भेज दिया है. मृतका के भाई ने यूडी केस दर्ज कराया है. मृतका विमलेश साह उर्फ बतहु साह की पुत्रवधु व पंकज साह उर्फ गोलू की पत्नी री

  • सड़क दुर्घटना में बाइक सवार युवक की मौत

    प्रखंड से गुजरने वाले समस्तीपुर-इलमासनगर पथ स्थित सतमलपुर गांव के निकट मंगलवार की रात पिकअप व बाइक में सीधी टक्कर हो गयी. इस घटना में बाइक सवार युवक की मौत हो गयी. मृतक की पहचान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रहीमपुर रुपौली गांव निवासी स्व. मो. नइम के पुत्र मो. शमशाद (30) के रूप में की गयी है. पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को जब्त कर लिया है.

  • निजी कंपनी के कर्मी से 2.20 लाख रुपये छीने

    थाना क्षेत्र के कुसैया-छतनेश्वर पथ पर हजपुरवा गांव के निकट एक निजी कंपनी के कर्मी से मंगलवार की संध्या बाइक सवार अपराधियों ने रुपयों से भरा बैग छीन लिया.

  • दरभंगा-सिकंदराबाद एक्सप्रेस लौटी पटरी पर

    धनबाद-चंद्रपुरा रेलखंड के पेंच में फंसी दरभंगा-सिकंदराबाद व रक्सौल-सिकंदराबाद पुन: एक बार पटरी पर लौट आयी है. रेलवे बोर्ड ने 17007 सिकंदराबाद-दरभंगा को 2 जुलाई से मंगलवार व शनिवार को परिचालित करने का आदेश भेजा है. जबकि 17008 दरभंगा-सिकंदराबाद एक्सप्रेस दरभंगा से 5 जुलाई

  • धूल भरी आंधी के बाद हुई हल्की बारिश, मिली राहत

    जिले में बुधवार की संध्या धूल भरी आंधी आयी. इसके असर से कई स्थानों पर पेड़-पौधों को हल्का नुकसान पहुंचा. ग्रामीण इलाकों में कई झोपड़ियां तबाह हो गयीं. आम और लीची फसल को आंशिक नुकसान पहुंचा है. कई स्थानों पर विद्युत व्यवस्था चरमरा गयी है. जितवारपुर पीएसएस से जुड़े फीडर ब्रेक डाउन में चले गए.

  • सावधानी से ही समाज को कैंसर मुक्त किया जा सकता है : डाॅ सिंह

    मिथिला दुग्ध संघ लिमिटेड परिसर में बुधवार को कैंसर जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि एवं आगन्तुकों का स्वागत करते हुए प्रबन्ध निदेशक धर्मेंन्द्र कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि दुग्ध संघ से जुड़े लगभग दो लाख दुग्ध उत्पादकों का आर्थिक संवर्द्धन के साथ-साथ उनके सामाजिक विकास कार्यक्रम के अन्तर्गत संघ

  • समस्तीपुर रेल मंडल के 100 से अधिक कर्मचारी लापता

    रेल मंडल में 100 से अधिक रेल कर्मचारी ऐसे हैं जो कि सालों से अपने ड्यूटी से नदारद हैं. जिनका कोई अता-पता रेलवे को नहीं मिल पा रहा है. ऐसे कर्मियों को तलाशने की जवाबदेही अब संबंधित विभाग के कंट्रोलिंग अफसर संभालेंगे. रेल मंडल के कार्मिक विभाग ने ऐसे कर्मचारियों की सूची तैयार कर ली है.

  • सेविका-सहायिका चयन प्रक्रिया में डीपीओ को मिला विशेषाधिकार

    बाल विकास परियोजना अंतर्गत संचालित आंगनबाडी सेविका-सहायिका बहाली में अब चयन समिति के अध्यक्ष या उपाध्यक्ष की मनमानी नहीं चलेगी. यदि चयन समिति के अध्यक्ष या उपाध्यक्ष पदासीन रहने के बावजूद आम सभा की पहली अथवा दूसरी तिथि की बैठक में उपस्थित नहीं होते हैं अथवा

  • प्रेम प्रसंग के बाद हिरासत में लेने पर हुई शादी, फिर लड़के को साथ ले उड़े परिजन

    प्रेम प्रसंग में लड़की के गांव पहुंचे लड़के को पहले तो सूचना पर पुलिस हिरासत में ले थाने लायी. वहीं मामले को ले जुटे दोनों पक्षों के लोगों की सहमति पर पंडित भी आये और थाने के परिसर में स्थित मंदिर में दोनों लड़के व लड़की के शादी को ले वरमाला के बाद शादी की रस्म अदायगी भी हुई,

  • चमकी बुखार का कहर: समस्तीपुर में चार बच्‍चों की मौत, डॉक्टर बोले, बरते ये सावधानियां, बच सकती है बच्चों की जान

    समस्तीपुर : जिले में एक ही दिन में बुखार से चार बच्चों की मौत हो अस्पताल में इलाज के दौरान हो गयी है. इनमें विभूतिपुर में दो बच्चे की मौत चमकी व बुखार से भी बताया जा रहा है. समस्तीपुर में बच्चों की मौत के बाद लोगों में हड़कंप मच गया है.

  • चमकी बुखार से अब तक 34 बच्चों की मौत, मंगलवार को नौ की गयी जान, 23 अस्पताल में भर्ती

    मुजफ्फरपुर/समस्तीपुर/वैशाली : चमकी बुखार ने मुजफ्फरपुर के अलाव अन्य जिलों में भी पांव पसारना शुरू कर दिया है. इससे मुजफ्फरपुर में पांच, समस्तीपुर में दो व वैशाली में दो बच्चों की मौत हो गयी. मुजफ्फरपुर संवाददाता के अनुसार, एसकेएमसीएच व केजरीवाल अस्पताल में मंगलवार को पांच बच्चों ने दम तोड़ दिया, जबकि 23 बच्चों को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है.

  • मुजफ्फरपुर में 5 और समस्तीपुर में 4 बच्चे मरे

    चमकी बुखार का कहर बच्चों पर जारी है. एसकेएमसीएच व केजरीवाल अस्पताल में मंगलवार को पांच बच्चों ने दम तोड़ दिया. जबकि 23 बच्चों को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है. चार की मौत एसकेएमसीएच में और एक की केजरीवाल अस्पताल में हुई. वही एसकेएमसीएच में 15 व केजरीवाल अस्पताल में आ

  • ससुराल आये दामाद की करंट लगने से हुई मौत

    प्रखंड के नागरबस्ती गांव में सोमवार की संध्या ससुराल आये युवक की करंट लगने से मौत हो गई. मृतक खानपुर थाना के खैरी गांव निवासी कर्मचंद सहनी का पुत्र मुकेश कुमार सहनी (24) है. जानकारी के अनुसार, महज दस महीने पहले ही मुकेश की शादी नागरबस्ती गांव निवासी राम पु

  • दरभंगा व मंडन मिश्र हॉल्ट के बीच 15 जून से सवारी गाड़ी का होगा परिचालन

    दरभंगा से मंडन मिश्र रेलखंड के बीच आगामी 15 जून से ट्रेनों का परिचालन शुरु हो सकता है. रेल मंडल ने इसके लिये तैयारी शुरु कर दी है. अगर सब कुछ ठीक रहा तो सवारी गाड़ियों से ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जायेगा. जिससे इस रूट के यात्रियों को बेहतर परिवहन की सुविधा मिल जायेगी.

  • लिंक फेल, रिटायरिंग रूम की बुकिंग ठप

    स्थानीय समस्तीपुर जंक्शन पर लिंक फेल रहने के कारण जंक्शन पर रिटारिंग रूम की बुकिंग की सुविधा बंद रही. जिसके कारण रिटायरिंग रूम बुकिंग करने आने वाले कर्मचारियों को काफी समस्याएं उठानी पड़ी. बुकिंग बंद रहने के कारण यात्रियों ने आइआरसीटीसी के पटना

  • राजकीय नलकूपों का दायित्व मुखिया का, खर्च विभाग का

    चीनी मिल सभागार में लघु सिंचाई विभाग बेगूसराय व खगड़िया के तत्वावधान में सेमिनार का आयोजन किया गया. इसमें दोनों जिलों के विभिन्न प्रखंडों से आये मुखिया व किसानों ने भाग लिये. अध्यक्षता कार्यपालक उपाध्यक्ष गन्ना शंभु प्रसाद राय ने की. लघु सिंचाई विभाग बेगूसराय के कार्यपालक अभियंता नवल किशोर सिंह ने कहा कि बंद राजकीय नलकूपों को चलाने का दायित्व मुखिया को दिया गया है.

  • अंगारघाट में दो दर्जन घर जल कर खाक

    प्रखंड के अंगारघाट पंचायत के वार्ड दो नोनिया टोली में मंगलवार को आग लग गयी. इस घटना में करीब दो दर्जन घर जलकर राख हो गये. सिलसिलेवार पांच सिलेंडर फटने से तीन बकरियों की झुलसकर मौत हो गयी. ग्रामीणों ने अग्निशमन दस्ते की मदद से आग पर काबू पाया.

  • सीवान पैसेंजर, बरौनी-ग्वालियर रद्द, 16 ट्रेनें रिशेडयूल

    11 जून को 55021/22 समस्तीपुर-सीवान-समस्तीपुर सवारी गाड़ी व 11123 बरौनी-ग्वालियर ट्रेन समस्तीपुर जंक्शन नहीं आयेगी. सीवान सवारी गाड़ी को जहां रद्द कर दिया गया है वहीं बरौनी-ग्वालियर मेल को छपरा से ही रवाना किया जायेगा. सोनपुर-छपरा ग्रामीण, नयागांव-शीतलपुर के बीच निर्माण कार्य के कारण 360 मिनट का ब्लॉक लिया गया है.

  • चेन पुलिंग की भेंट चढ़ीं आठ ट्रेनें

    समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड में दिनों दिन चेन पुलिंग की घटना ने परिचालन के नाक में दम कर दिया है. चेन पुलिंग की घटना के कारण ट्रेनें जहां समस्तीपुर विलंब से आती हैं वहीं घंटों देरी से अपने गंतव्य को पहुंचती हैं. हाल यह था कि रविवार को इस खंड की आठ ट्रेन चेन पुलिंग की भेंट चढ़ गयीं.

  • फल विक्रेता ने लड़कियों के साथ की छेड़खानी, तोड़फोड़

    शहर के मगरदहीघाट स्थित भगत सिंह पार्क के सामने दुकान चलाने वाले फुटपाथी फल विक्रेता के द्वारा आम खरीदने पहुंची तीन लड़कियों के साथ छेड़खानी एवं मारपीट किये जाने के विरोध में सोमवार की शाम जमकर हंगामा हुआ.

  • ताजपुर में सब्सिडी राशि में बड़े पैमाने पर हुआ फर्जीवाड़ा, मचा हड़कंप

    प्रखंड क्षेत्र के बैंकों द्वारा आधारकार्ड का दुरूपयोग रोकने से संबंधित सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की सरेआम धज्जियां उड़ायी जा रही है. बैंककर्मियों द्वारा ग्राहकों का आधारकार्ड अपने चहेते के खाता से लिंक कर सब्सिडी राशि का बड़े पैमाने पर फर्जीवाड़ा करने का मामला प्रकाश में आया है.

  • ब्लॉक रोड में भूमि विवाद को लेकर पथराव, कई लोग हुए जख्मी

    थाना क्षेत्र के ब्लॉक रोड स्थित एक निजी भूमि को लेकर उठे बवाल में दो पक्षों के कई लोग घायल हो गये. दोनों पक्ष की ओर से जमकर ईंट-पत्थर बरसाये गये. जिसमें मनोज राउत, गोगल यादव, शम्भूनाथ, दीपक कुमार गुप्ता, गजानंद कुमार गुप्ता घायल हैं. जिसका स्थानीय पीएचसी में इलाज किया गया.

  • समस्तीपुर : बैंक अधिकारी सहित दो को मारी गोली, रेफर

    समस्तीपुर : शनिवार की देर शाम मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गरुआरा चौर में अपराधियों ने बैंक अधिकारी समेत दो को गोली मार दी है. जख्मी बैंक अधिकारी उजियारपुर थाने के महथी पचपैका निवासी राम स्वार्थ पासवान के पुत्र श्याम किशोर पासवान बताया जाता है. जो ग्रामीण बैंक के साखमोहन शाखा में पीओ के पद पर कार्यरत है. वहीं बैंक अधिकारी की बाइक चला रहे उसके साथी की पहचान बेगूसराय के बरौनी थाना क्षेत्र के सुरेंद्र प्रसाद यादव के पुत्र आदित्य कुमार के रूप में की गयी है.

  • समस्तीपुर में बैंक अधिकारी सहित दो को मारी गोली, रेफर

    शनिवार की देर शाम मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गरुआरा चौर में अपराधियों ने बैंक अधिकारी सहित दो को गोली मार दी. जख्मी बैंक अधिकारी उजियारपुर थाना क्षेत्र के महथी पचपैका निवासी राम स्वार्थ पासवान के पुत्र श्याम किशोर पासवान हैं. वह ग्रामीण बैंक के साखमोहन शाखा में पीओ हैं. वहीं बैंक अधिकारी की बाइक चला रहे उसके साथी की पहचान बेगूसराय के बरौनी थाना क्षेत्र के सुरेंद्र प्रसाद यादव के पुत्र आदित्य कुमार के रूप में की गई है.

  • बर्निंग ट्रेन होने से बच गयी वैशाली एक्सप्रेस

    सहरसा से नई दिल्ली जाने वाली वैशाली एक्सप्रेस शनिवार को बर्निंग ट्रेन होने से बाल बाल बच गयी. बरौनी-समस्तीपुर रेलखंड के तेघड़ा व बछवाड़ा के बीच ट्रेन के तृतीय वातानुकूलित शयनयान श्रेणी के कोच संख्या बी 1 में आचानक आग लग गयी. बोगी के पावर सेक्शन से आग की चिंगारियां उठते देख यात्रियों ने शोर शराबा शुरू कर दिया.

  • लड़की की खोज में यूपी पुलिस पहुंची

    उत्तर प्रदेश के हाथरस से करीब डेढ़ साल पहले भगायी गयी लड़की को खोजने शुक्रवार को हलई ओपी के विक्रमपुर गांव पहुंची. पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा, क्योंकि लड़के के परिजन तो मिले, लेकिन लड़की बरामद नहीं हो सकी. घटना की बाबत ससिया थाना के प्रभारी देवेंद्र कुमार के द्वारा हलई पुलिस को सूचना दी गयी है.

  • सेमिनार में मुखियों को मिली नलकूप चलाने की जिम्मेवारी

    हसनपुर चीनी मिल के सभागार में लघु सिंचाई विभाग समस्तीपुर के तत्वाधान में एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया. इसमें समस्तीपुर जिला के हसनपुर, बिथान, रोसड़ा व खानपुर आदि प्रखंडों के मुखिया व किसानों ने भाग लिया. जिसकी अध्यक्षता कार्यपालक उपाध्यक्ष गन्ना शंभू प्रसाद राय ने किया.

  • पार्टी में मस्ती के विरोध पर मोहल्लेवासियों से भिड़े छात्र, मारपीट

    थाने के भगवानपुर चकसेखु मोहल्ले के मुरलीधर कुआं के पास किराए के मकान में रह रहे छात्रों के बीच जन्मदिन की पार्टी में मस्ती के दौरान शोर शराबे का विरोध जताने पर छात्र मोहल्लेवासियों से ही भिड़ गए. नौबत मारपीट तक आ पहुंची और दोनों तरफ से मारपीट भी हुई.

  • स्नान करने गये चार भाई बहनों में दो डूबे,एक की मौत

    थाना क्षेत्र के कुसैया पंचायत स्थित सुखपुर गांव के तालाब में शुक्रवार की दोपहर स्नान करने गये चार भाई-बहन में से दो डूबे गये. इसमें एक भाई की मौत हो गयी. बहन इलाज के बाद खतरे से बाहर बतायी जा रही है. घटनास्थल