• लहेरियासराय का गुड्स प्लेटफार्म 75 दिनों के लिए बंद

    समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के लहेरियासराय स्टेशन के गुड्स प्लेटफार्म को 75 दिनों के लिये बंद कर दिया गया है. समस्तीपुर रेलमंडल के निर्माण विभाग के निर्णय पर परिचालन विभाग ने प्लेटफार्म पर ब्लॉक को अपनी इजाजत दे दी है. प्लेटफार्म सख्या 4 पर निर्माण कार्य के कारण फिलहाल इस ट्रैक पर ट्रेनों की आवाजाही नहीं हो सकेगी.

  • जी-सैट उपग्रह से मिलेगी ट्रेनों की सही जानकारी

    रेलवे बोर्ड ने जी-सैट उपग्रह से जुड़े ‘रियल-टाइम ट्रेन इंफॉर्मेशन सिस्टम’ (आरटीआईएस) को मंजूरी प्रदान कर दी है. इस परियोजना को भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के सहयोग से सेंटर फॉर रेलवे इंफॉर्मेशन सिस्टम द्वारा क्रियान्वित की जा रही है.

  • एक ट्रक शराब के साथ तीन तस्कर धराये

    नगर थाना पुलिस को शराब बरामदगी के मामले में बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने एक ट्रक शराब के साथ तीन तस्करों को भी गिरफ्तार किया है.

  • चोरी की दो बाइक के साथ पांच गिरफ्तार

    थाना क्षेत्र के सातनपुर पेट्रोल पंप से आगे शिवगंगा लाइन होटल के समीप एनएच 28 किनारे गुरुवार की शाम चोरी की बाइक खरीद-बिक्री करते पांच युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. जबकि दो युवक चोरी की ही एक बाइक के साथ फरार हो गये. पुलिस ने गिरफ्तार युवकों के पास से पांच मोबाइल सेट, दो बाइक व 13500 नकद रुपये बरामद किये हैं.

  • दो फरवरी तक रद्द रहेगी बनमनखी-अमृतसर जनसेवा एक्सप्रेस

    ठंड के साथ ही अब यात्री कोहरे का असर ट्रेनों पर झेलने के लिये तैयार रहें. 14617/18 बनमनखी-अमृतसर-बनमनखी जनसेवा एक्सप्रेस को दो फरवरी तक रेलवे ने रद्द करने का निर्णय लिया है. इसमें 14617 बनमनखी-अमृतसर जनसेवा एक्सप्रेस को 18 दिसंबर से 2 फरवरी तक तो 14618 अमृतसर-बनमनखी जनसेवा एक्सप्रेस को 16 दिसंबर से लेकर 31 जनवरी तक रद्द करने का निर्णय लिया गया है.

  • डीएम के आदेश के बावजूद महिला चिकित्सक ने नहीं किया योगदान

    जिले के चिकित्सक जिलाधिकारी का आदेश भी नहीं मानते हैं. तभी जिलाधिकारी के आदेश के एक पखवाड़ा बाद भी ताजपुर पीएचसी में पदस्थापित चिकित्सक डॉ रश्मि कुमारी ने सदर अस्पताल में योगदान नहीं दिया है. जिस वजह से सदर अस्पताल की समस्या जस की तस बनी हुई है.

  • प्याज-लहसुन चोरी के मामले में प्राथमिकी दर्ज

    मथुरापुर ओपी से सटे बाजार समिति प्रांगण स्थित दुकान से हुई प्याज व लहसुन चोरी के मामले में पीड़ित व्यवसायी ओपी के सारी गांव निवासी पंकज कुमार ने गुरुवार को प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • 15 स्टेशनों पर चलेगा सेफ्टी टू वर्कसाइट ड्राइव

    कोहरे के दौरान ट्रेनों के सुरक्षित परिचालन के साथ ही इनसे जुड़े रेल कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए समस्तीपुर रेल मंडल स्टेशनों पर सेफ्टी ड्राइव चलायेगा. पहले चरण में रेल मंडल ने 15 स्टेशनों को चयनित कर यहां सेफ्टी टू वर्कसाइट और वर्किंग ऑन स्टेशन लाइन के नाम से विशेष ड्राइव चलाने का आदेश इन जगहों के स्टे

  • लगातार हो रही महिला उत्पीड़न की घटनाओं से जिलावासी सकते में

    जिले में महिला उत्पीड़न की घटनाओं में वृद्धि देखी जा रही है. छेड़छाड़, दहेज हत्या और शादी की नीयत से बेटियों के अपहरण की घटनाएं आये दिन सामने आ रही है. दुष्कर्म और उसके बाद पीड़िता की हत्या जैसे मामले बीच-बीच में जिले को झकझोर कर रख देती है. गत दिनों जिले के बंगरा में किशोरी की हत्या कर लाश

  • फिर दोहराया हैदराबाद : बक्सर के बाद समस्तीपुर में महिला की जली लाश मिली, रेप की आंशका

    समस्तीपुर/वारिसनगर : महिलाओं के खिलाफ हिंसा और रेप की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. एक तरफ जहां हैदराबाद की डॉ प्रियंका रेड्डी की रेप और जला कर मार डालने से पूरे देश भर की महिलाएं आक्रोशित हैं. बड़े शहरों और महानगरों में मार्च और प्रदर्शन जारी है. वहीं दूसरी ओर बिहार में दो दिन में दो महिलाओं की हत्या के बाद जलाने की खबर ने भी लोगों को हिला कर रख दिया है.

  • किशनपुर-रामभद्रपुर के बीच टूटी रेल पटरी, डेढ़ घंटे परिचालन ठप

    समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के किशनपुर व रामभद्रपुर स्टेशन के बीच बुधवार को रेल पटरी टूटने के कारण रेल हादसा होते-होते बचा. इस खंड के किलोमीटर 10/8-9 के बीच यह घटना हुई. घटना की जानकारी तड़के सुबह 3.50 बजे मिली. जिसके बाद इस रेलखंड पर ट्रेनों की आवाजाही बंद कर दी गयी.

  • हसनपुर व सिंघिया लूटकांड में हथियार के साथ चार गिरफ्तार

    जिले के हसनपुर एवं सिंघिया थाना क्षेत्र में हुई दो लूटकांडों का पुलिस ने खुलासा कर लिया है. इस घटना को अंजाम देने वाले चार अपराधकर्मियों को भी गिरफ्तार किया गया है.

  • समस्तीपुर में विवाहिता की अधजली लाश मिली

    समस्तीपुर : जिले के वारिसनगर थाना क्षेत्र के मोगलानीचक से कशोर जानेवाली कच्ची पगडंडी में गोही पंचायत अधीन दमदरी चौर से बुधवार की सुबह पुलिस ने एक युवती की अधजली लाश बरामद की है. मृतका की पहचान नहीं हो सकी है. उसकी उम्र करीब 27-28 साल बतायी जा रही है.

  • यात्रियों के लिए ताजपुर रोड के समीप अवैध पासिंग होगा बंद

    समस्तीपुर जंक्शन पर स्टेशन सिक्यूरिटी प्लान के तहत मेन गेट को बंद करने का काम शुरू कर दिया गयी हैं. वहीं अब ताजपुर रोड के तरफ से मछली हाट के पास से आने वाले अवैध पासिंग को भी बंद करने का निर्णय आरपीएफ की ओर से लिया गया है. मजार व हनुमान मंदिर के बीच बने अवैध आवाजाही को बंद करने के लिये कंक्रीट से बने दिवाल का निर्माण कराया जायेगा.

  • रोसड़ा नपं के इओ के वाहन व चालक पर किया हमला

    रोसड़ा नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी के सरकारी वाहन व उसके चालक पर बदमाशों ने हमला कर दिया. इस दौरान चालक की पिटाई तो की ही, साथ ही साथ वाहन को भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया. साथ ही, चालक से गाड़ी की चाबी भी छीन ली. सूचना पर पहुंची मुफस्सिल पुलिस क्षतिग्रस्त वाहन को कब्जे में लेकर घटना की छानबीन में जुटी है.

  • 20 फीट गहरे बोरवेल में गिरे बच्चे को सुरक्षित निकाला गया

    रायपुर बजुर्ग पंचायत के जान मोहम्मद टोले में मंगलवार को नल जल योजना की बोरिंग के लिये खोदे गये 20 फीट गहरे बोरबेल में गांव के अखिलेश राय का ढाई वर्षीय पुत्र बबलू कुमार उर्फ बदलु गिर गया़

  • झूठी साजिश रचने वाले व्यवसायी पर प्राथमिकी

    अपहरण की झूठी साजिश रचने वाले खानपुर के व्यवसायी सुजीत कुमार सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है़ घटना को लेकर नगर थाने में खानपुर थाने के दारोगा अर्जुन प्रसाद सिंह के लिखित शिकायत पर एक प्राथमिकी भी दर्ज की गयी है.

  • समस्तीपुर-सहरसा सवारी गाड़ी में यात्रियों के बीच हुई मारपीट

    स्थानीय समस्तीपुर जंक्शन पर मंगलवार को समस्तीपुर-सहरसा सवारी गाड़ी में यात्रियों के बीच मारपीट हो गयी. ट्रेन में मारपीट की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची जीआरपी पुलिस ने दो युवकों को रेल थाने में लेकर बैठाया था. खबर प्रेषण तक पुलिस घटना के बावत दोनों युवकों से पूछताछ कर रही थी.

  • समस्तीपुर : पेट्रोल पंप मैनेजर को गोली मार दो लाख की लूट

    समस्तीपुर : बिहार में समस्तीपुर के पूसा थाना क्षेत्र के डॉ राजेन्द्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय परिसर स्थित केंद्रीय विद्यालय के समीप छह नकाबपोश अपराधियों ने मंगलवार की दोपहर पेट्रोल पंप मैनेजर बीरेंद्र सिंह को सीने में गोली मारकर करीब दो लाख रुपये लूट लिया. घटना को अंजाम देने के बाद सभी अपराधी जानघाट की ओर आराम से भाग निकले. जख्मी पंप के मैनेजर व नोजल मैन को स्थानीय लोगों और अन्य कर्मियों की मदद से अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां मैनेजर की नाजुक हालत को देख चिकित्सक ने रेफर कर दिया. घटना के करीब घंटे भर बाद पूसा पुलिस अनुमंडलीय अस्पताल पहुंच घटना की जानकारी ली.

  • सात वर्ष बाद भी अपहृत बच्चों का नहीं मिला सुराग, भटक रही है मां

    अपहरण के सात वर्ष बाद भी अपहृत बच्चों का जिला पुलिस सुराग नहीं ढ़ूंढ़ पायी है. शायद अब तो उसकी केस फाइल पर धूल जम चुकी होगी. सिर्फ कागजों पर अनुसंधानकर्ता बदलते जा रहे हैं लेकिन अनुसंधान जस का तस है. परिजनों की माने, तो पुलिस तो लगभग इस घटना को भूल चुकी है.

  • पॉलीवाल ड्रग एजेंसी डकैती कांड का मास्टरमाइंड धराया

    पॉलीवाल ड्रग एजेंसी डकैती कांड का मास्टरमाइंड मनीष कुमार उर्फ मनी राम उर्फ मनिया को एसआइटी ने गिरफ्तार कर लिया है. मनिया के पास से एक देशी कट्टा व दो जिंदा गोली भी बरामद की है. सोमवार को नगर थाना पर आयोजित प्रेस काॅन्फ्रेंस में सदर डीएसपी प्रितिश कुमार ने इसका खुलासा किया.

  • पूसा में बाइक दुर्घटना में युवक की मौत, जख्मी पटना रेफर

    वैनी ओपीक्षेत्र के शाहपुर बघौनी गावं के समीप विते देर रात बाइक दुर्घटना में 24 वर्षीय युवक की मौत अस्पताल में इलाज के क्रम हो गयी. जबकि दूसरा घायल व्यक्ति को बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया है. मृतक की पहचान मुसरीघरारी थानाक्षेत्र के लाटवसेपुरा गांव निवासी सोनेलाल दास के पुत्र कंचन कुमार के रूप की गयी है.

  • कथित अपहृत व्यवसायी शहर के होटल से बरामद

    खानपुर के एक होटल व्यवसायी द्वारा स्वयं की अपहरण की साजिश रचने का एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. उक्त व्यवसायी ने खुद को अपहृत बता कर अपने ही परिजनों से दस लाख रुपये की फिरौती मांगी. तत्काल 50 हजार रुपये परिजनों से अपने एकाउंट पर ट्रांसफर भी करवाया.

  • अंडा व्यवसायी के कर्मी से 4.50 लाख रुपये की लूट

    थाना क्षेत्र के भगवानपुर कमला गांव स्थित पंडित मदनकांत झा संस्कृत महाविद्यालय के समीप बाइक सवार दो अपराधियों ने अंडा व्यवसायी के कर्मी से हथियार के बल पर 4.50 लाख रुपये लूट लिया. इस दौरान अपराधियों ने भागते हुए फायरिंग भी की.

  • बदमाशों ने युवक की हत्या कर शव को खैरी गाछी में फेंका

    अज्ञात अपराधियों ने युवक की धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी. साक्ष्य छिपाने के उद्देश्य से लाश को खैरी गाछी में लाकर फेंक दिया. शनिवार को बकरी चराने गयी महिला की नजर लाश पर पड़ी तो घटना की जानकारी ग्रामीणों को हुई. जिसके बाद लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी.

  • दरवाजे का कुंडा खोल घर से नकदी व जेवर समेत " 1.40 लाख की चोरी

    रोसड़ा थाना क्षेत्र के नंदेनगर बलहा गांव में दरवाजे का कुंडा खोलकर चोरों ने नकदी व जेवर समेत करीब 1.40 रुपये मूल्य की संपत्ति की चोरी कर ली. घटना की सूचना स्थानीय चौकीदार को दी गयी है. घटना के संबंध में पीड़ित गृहस्वामी रामदेव पंडित का कहना है कि अन्य दिनों की भांति ही शुक्रवार की रात घर के मुख्य द्वार का कुंडा लगाकर सोने चले गये.

  • डीएसपी ने अपराधियों पर नजर रखने का दिया टास्क

    एसडीपीओ एस. अख्तर शनिवार को हसनपुर पहुंच कर थाना का निरीक्षण किया. करीब तीन घंटे तक निरीक्षण के दौरान उन्होंने थानाध्यक्ष चंद्रकांत गौरी सहित अन्य पुलिस अधिकारियों को अपराध नियंत्रण को लेकर निर्देश दिये. थाना परिसर में बैठक कर उन्होंने कांड से संबंधित कागजातों को खंगालते हुए फरार अभियुक्तों व वारंटियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.

  • दो कार्टन शराब हुई बरामद वारिसनगर में तस्कर धराया

    मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के सलेमपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय के पुराने शौचालय से शनिवार की दोपहर पुलिस ने दो कार्टन शराब बरामद किया. जानकारी के अनुसार एक छात्र खेलने के क्रम में विद्यालय के पुराने शौचालय के पास गये जहां उसने दो कार्टन भरे शराब की बोतलों को देखा.

  • न्यायिक सेवा परीक्षा: गौरव को तीसरा स्थान

    राज्य स्तर पर एक बार फिर से समस्तीपुर की प्रतिभा का डंका बजा है. समस्तीपुर रेलमंडल के वरिष्ठ कार्मिक पदाधिकारी ओम प्रकाश सिंह के पुत्र गौरव ने 30 वीं बिहार न्यायिक सेवा प्रतियोगिता में तीसरा स्थान हासिल किया है. उसे पहली बार में ही यह सफलता मिली है. जिससे उसकी प्रतिभा और लगन निखर कर सामने आयी है.

  • बाइक सवार दो अपराधियों ने व्यवसायी को मारी गोली

    मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव में शुक्रवार की सुबह किराना व्यवसायी को बाइक सवार दो अज्ञात अपराधियों ने गोली मार दी. घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी फरार हो गये. गंभीर रूप से जख्मी व्यवसायी को ग्रामीणों के सहयोग से इलाज के लिए मुसरीघरारी स्थित निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया.

  • रिटायर्ड फौजी की बंदूक से चली गोली से कैमरामैन की हुई मौत

    शादी समारोह में हुई गोलीबारी मामले में नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. मृत कैमरामैन बेगूसराय के फुलवरिया थाना क्षेत्र के शोकहारा निवासी विजय कुमार ठाकुर के सहकर्मी संजय कुमार राउत के बयान पर केस दर्ज किया गया है. जिसमें दूल्हे के पिता शहर के आदर्शनगर नि

  • नथुनिये पे गोली मारे सांग पर डांस के दौरान चली गोली से युवक हुआ जख्मी

    फुलहारा गांव निवासी हरेकृष्ण खां के नाती के तिलक फलदान में जारी आर्केस्ट्रा में चली गोली से युवक घायल हो गया. जख्मी युवक पहचान गांव के ही सोहन शर्मा के पुत्र राजन कुमार के रूप में की गयी है. ग्रामीणों की मदद से उसे इलाज के लिए समस्तीपुर के निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया है.

  • जम्मू कश्मीर पुलिस ने समस्तीपुर में प्रेमी युगल को पकड़ा

    जम्मू कश्मीर से लापता प्रेमी युगल को पुलिस ने समस्तीपुर से बरामद किया है. शुक्रवार को श्रीनगर से पहुंची पुलिस ने इस जोड़े को शहर के स्टेशन से पकड़ा है. घटना को लेकर बताया जाता है कि श्रीनगर के गुंबारा से एक लड़की दस दिन पूर्व गायब हो गयी थी. इस घटना को लेकर लड़की के पिता ने स्थानीय थाने में अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

  • समस्तीपुर में बरात में फायरिंग, एक की मौत

    शहर के रेलवे कॉलोनी स्थित इंद्रालय में आयी एक बरात में गुरुवार की रात गोली चलने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी. मृतक विजय कुमार बेगूसराय जिले के शोकहारा गांव का रहने वाला था. वह लड़का पक्ष की ओर से शादी में फोटोग्राफी करने आया था.

  • समस्तीपुर में मधुबनी के जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी से 1.10 लाख रुपये छीने

    सदर अस्पताल परिसर में गुरुवार को दिन दहाड़े बाइक सवार दो बदमाशों से मधुबनी के जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ महेश चंद्रा से 1.10 लाख रुपये छीन लिया. घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी आराम से सदर अस्पताल के मुख्य द्वार से भाग खड़े हुए. सूचना पर पहुंची नगर थाना की पुलिस घटना की छानबीन में जुटी है.

  • राशि रहते नहीं कराया बीमा, अब सेलरी से दें राशि

    तीन सदस्यीय जांच कमेटी द्वारा दिये गये प्रतिवेदन को गंभीरता से लेते हुए डीएम शशांक शुभंकर ने डीइओ को कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय मोहनपुर के वार्डेन व संचालक को दोषी मानते हुए बीमा निगम से प्राप्त होने वाली राशि के बराबर राशि का भुगतान उक्त दोनों के वेतन से करने का आदेश दिया है. डीइओ ने भी डीपीओ एसएसए को राशि भुगतान करने का निर्देश दे दिया है.

  • उजियारपुर से लूटी गयी वैन पटोरी से बरामद, 17 कार्टन शराब किया जब्त

    उजियारपुर थाना क्षेत्र से लूटी गयी पिकअप वैन को पटोरी में 17 कार्टन शराब के साथ गुरुवार को बरामद कर लिया गया. साथ ही वैशाली जिले के सहदेई बुजुर्ग निवासी सुजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया. थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि पिकअप वैन से कुल 150 लीटर मैकडॉवेल कंपनी की शराब बरामद की गई है.

  • रिक्वेस्ट के बाद भी जबरदस्ती दी एंटीबायोटिक, हालत बिगड़ी

    सदर अस्पताल के एआरटी सेंटर पर चिकित्सक की छोटी सी लापरवाही गुरुवार को एक एचआइवी पॉजिटिव मरीज की जान पर बन आयी. चिकित्सक के द्वारा लिखी दवा खाते ही उसकी तबियत बिगड़ गयी. जिस कारण उसे इमरजेंसी में इलाज के लिए भर्ती कराया गया.

  • गांगमोहन घाट पर डूबने से अधेड़ महिला की मौत

    गांगमोहन घाट पर गहरे पानी मे डूबने से एक अधेड़ महिला की मौत हो गई. मृतक रायपुर टांडा निवासी शत्रुघ्न सहनी की पत्नी जागो देवी (50) है. घटनास्थल पर सरायरंजन थाना की पुलिस पहुंच कर शव को कब्जे में ले लिया. घटना के बारे में बताया जाता है कि मृतका अपने कुछ लोगों के साथ जलावन चुनने गयी थी.

  • सदर अस्पताल परिसर से दलालों को खदेड़ा

    सदर अस्पताल परिसर में दलालों की आवाजाही पर रोक लगाने के लिए अस्पताल प्रशासन ने अभियान चला रखा है. दलाल किस्म के लोगों पर विशेष नजर रखी जा रही है. उन्हें अस्पताल परिसर में देखते ही अस्पताल प्रशासन को सूचित करने का आदेश दिया गया है.

  • बगैर अवकाश स्वीकृत गैरहाजिर महिला चिकित्सक का दस दिन का वेतन कटा

    जिला गुणवत्ता यकीन समिति की बैठक में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने पर विमर्श किया गया़ बिना सक्षम प्राधिकार के अवकाश स्वीकृत कराये अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित महिला चिकित्सक का दस दिन के वेतन कटौती का आदेश जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने सिविल सर्जन एवं उपाधीक्षक को दिया.

  • बरात में चली गोली, फोटोग्राफर की मौत

    समस्तीपुर : बिहार के समस्तीपुर में शहर के रेलवे कॉलोनी स्थित इंद्रालय में आयी एक बरात में गुरुवार की रात गोली चलने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी. मृतक विजय कुमार बेगूसराय के जिले के शोकहारा गांव का रहने वाला था. वह लड़का पक्ष की ओर से शादी में फोटोग्राफी करने आया था. सूचना मिलने पर पहुंची नगर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

  • पंचायत समिति सदस्य पर फायरिंग ग्रामीणों ने एक बदमाश को पकड़ा

    कल्याणपुर थाना क्षेत्र के भागीरथपुर में बाइक सवार हमलावरों ने स्थानीय पंचायत समिति सदस्य सूरज कुमार की गोली मार हत्या करने का प्रयास किया. हालांकि, हमले में वह बाल-बाल बच गये. गोली उनके बांह से होकर निकल गयी. इसके बाद पंसस हमलावरों को चकमा देकर किसी तरह भाग कर अपनी जान बचायी.

  • कारोबार के लिए अल्पसंख्यकों को 5 % ब्याज पर मिलेगा ऋण

    राज्य संपोषित मुख्यमंत्री अल्पसंख्यक रोजगार ऋण योजना के तहत वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिये अल्पसंख्यकों को व्यवसाय करने के लिये 5 प्रतिशत वार्षिक ब्याज की दर से ऋण मुहैया कराया जायेगा़ इस आशय की जानकारी देते हुये जिला अल्पसंख्यक पदाधिकारी अनीष कुमार सिन्हा ने बताया कि इस योजना का लाभ मुस्लिम, इसाई, सिख, बौद्ध, पारसी एवं जैन समुदाय को दिया जायेगा.

  • ऑटो व बाइक की टक्कर में घायल की हुई मौत, मातम

    मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव के समीप एनएच 28 पर बुधवार की शाम ऑटो व बाइक में आमने-सामने की टक्कर हो गयी. इसमें बाइक चालक की मौत हो गई. वहीं एक गंभीर रूप से जख्मी है.

  • किसान चौपाल में जैविक खेती व जीरो टिलेज पर जोर

    करियन के देबनपुर गांव में किसान चौपाल हुआ. अध्यक्षता उप मुखिया सरोज कुमार ने की. बीएओ अवधेश कुमार ने जैविक खेती, बीज ग्राम, जीरो टिलेज, कृषि यांत्रिकीकरण अपनाने के लिए सुझाव दिये. संचालन एटीएम सुशील कुमार कुशवाहा ने किया. समन्वयक मुकेश कुमार, सलाहकार मनीष कुमार

  • स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन

    विक्रमपुर बांदे चौक पर अर्पण आधुनिक सेवा संस्थान एवं विटामिन एंजल के संयुक्त तत्वावधान में बुधवार को स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया.

  • समस्तीपुर : पंचायत समिति सदस्य पर फायरिंग, भीड़ ने एक बदमाश को हथियार के साथ पकड़ा

    समस्तीपुर : बिहार के समस्तीपुर में कल्याणपुर थाना क्षेत्र के भागीरथपुर कोल्हुआरा गांव में अपराधियों ने भागीरथपुर पंचायत के पंचायत समिति सदस्य सूरज कुमार की गोली मारकर हत्या करने का प्रयास किया. हालांकि, इस हमले में पंचायत समिति सदस्य बाल बाल बच गये. गोली उनके हाथ को छूती हुई निकल गयी. फायरिंग की आवाज पर पहुंचे ग्रामीणों की भीड़ को देख अपराधी अपनी बाइक छोड़ भाग खड़े हुए.

  • किशोर अगवा, 12 घंटे बाद हुआ बरामद

    वारिसनगर थाना क्षेत्र के लवहट्टा गांव से 15 वर्षीय एक किशोर का फिरौती के लिए अपहरण कर लिये जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. अपहृत किशोर लवहट्टा निवासी लालबाबू पासवान का पुत्र विपिन कुमार बताया जाता है़ हालांकि जिला पुलिस की मुस्तैदी के कारण अपराधियों का मनसूबा सफल नहीं हो पाया.

  • एनएच पर टैंकर-ट्रक की सीधी टक्कर में ट्रक चालक की मौत

    मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव के समीप एनएच 28 पर मंगलवार की दोपहर तेल टैंकर व ट्रक में आमने-सामने की टक्कर हो गयी. इसमें ट्रक चालक की मौत घटनास्थल पर हो गयी. टैंकर का चालक व उपचालक गंभीर रूप से जख्मी है. दोनों घायलों को पुलिस ने इलाज के लिए मुसरीघरारी स्थित निजी क्लीनिक में भर्ती कराया है.

  • समस्तीपुर रेल मंडल के 27 स्टेशनों पर वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग से ट्रेनों की जानकारी

    आने वाले दिनों में पटना जंक्शन की तर्ज पर वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से यात्रियों को ट्रेनों के आगमन व प्रस्थान की जानकारी मिल सकेगी. समस्तीपुर रेल मंडल ने समस्तीपुर, दरभंगा सहित 27 स्टेशनों पर वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से यात्रियों को पूछताछ सेवा की जानकारी देने का निर्णय लिया है.

  • युवक को मारी गोली, लोगों ने बदमाश को पुलिस को सौंपा

    थाना क्षेत्र के एकडारा गांव में सोमवार की देर शाम सशस्त्र बदमाश ने एक किसान के घर जम कर गोलीबारी की. इस घटना में किसान लूटन महतो का 25 वर्षीय पुत्र राजेश कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे दो गोली लगी है. स्थानीय पीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद उसे समस्तीपुर रेफर कर दिया गया है.

  • कचरा उठाव में तय मानकों का हो रहा उल्लंघन

    नगर परिषद क्षेत्र के सड़कों पर कूड़े कचरे का फैलाव दिखाई देना आम बात हो गई है. जिस अनुपात में कूड़े का उत्पादन हो रहा है उस अनुपात में कूड़े का उठाव नहीं हो पाने से शहर में हर तरफ गंदगी और बदबू फैल रही है. जबकि कचरा प्रबंधन को लेकर राज्य और केंद्र सरकार द्वारा लगातार कार्यक्रम चलाए जा रहे है.

  • समस्तीपुर-किशनपुर के बीच 110 किमी रफ्तार से ट्रायल रन

    समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के समस्तीपुर-किशनपुर के बीच सोमवार को 110 किलोमीटर की रफ्तार से रेल इंजन से ट्रायल रन लिया गया. दिन के तीन बजे समस्तीपुर रेल मंडल के डीइएन वन पीके गुप्ता के नेतृत्व में विशेष रेल इंजन व एक कोच के साथ स्पेशल ट्रेन को रवाना किया गया. इंजन के लोको पायलट संदीप कुमार ने स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या दो पर से रवाना हुये.

  • सुरक्षा व ट्रैफिक को ले मास्टर प्लान

    शहर की सुरक्षा चुस्त होगी. इसके लिए मास्टर प्लान तैयार कर लिया गया है. इसके तहत शहर में सरपट दौड़ने वाले छोटे व भारी वाहनों पर भी शिकंजा कसेगा. नये प्लान के तहत शहर से जुड़ने वाले सभी मुख्य मार्गों के इंट्री प्वाईंट पर चेक प्वाईंट होगा. यहां तैनात पुलिस पदाधिकारी राउंड द क्लॉक सक्रिय रहेंगे.

  • भगवतपुर के तालाब में उपलाती मिली गायब किशोरी की लाश

    थाना क्षेत्र के भगवतपुर स्कूल के निकट स्थित तालाब में रविवार की दोपहर किशोरी की लाश उपलाती हुई मिली है. मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए समस्तीपुर सदर अस्पताल में भेज दिया है. शव के सूचना मिलते ही घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई.

  • बहादुरपुर से लापता कपड़ा व्यवसायी के मोबाइल का मुंबई में मिला लोकेशन

    शहर के बहादुरपुर मोहल्ला से लापता हुए कपड़ा व्यवसायी मो़ तमन्ना के मोबाइल का लोकेशन मुंबई में मिला है. मोबाइल का लोकेशन मिलते ही परिजनों ने उसकी तलाश तेज कर दी है. बताया जा रहा है कि उसकी खोज में परिजन मुंबई रवाना भी हो गये हैं. नगर थानाध्यक्ष सीताराम प्रसाद की पहल पर मुंबई की पुलिस उसकी खोज में मदद कर रही है.

  • पूरे देश में लागू की जायेगी एनआरसी : शाहनवाज

    भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सह पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि एनआरसी पूरे देश में लागू होगी. यह किसी समाज विशेष नहीं बल्कि घुसपैठ के खिलाफ है. घुसपैठिये को हर हाल में अपने देश वापस जाना ही होगा. केंद्र सरकार जल्द ही नेशनल सिटिजन एक्ट भी लाने वाली है. इसके तहत उन लोगों को नागरिकता दी जायेगी जिनकी धार्मिक आजादी विदेशों में खतरे में है.

  • कवि सम्मेलन के साथ रामकथा संपन्न

    कवि सम्मेलन के साथ देवधा में जारी रामकथा संपन्न हो गया. पुरानी पोखर के निकट 15 नवंबर से जारी कथा के दौरान आचार्य शिवेंद्र महाराज ने भगवान श्रीराम के जीवन-चरित्र का बखान कर लोगों को उसे अपनाने के लिए प्रेरित किया. कवि सम्मेलन में विजय व्रत कंठ की प्रस्तुत की गयी रचना जिनके बल और बुद्धि का लग न सके अनुमान, जय हो जय हो जय तेरी रामभक्त हनुमान भक्तों को खूब भाया.

  • राजद जिलाध्यक्ष चुनाव में हंगामा

    राजद जिलाध्यक्ष के चुनाव के दौरान रविवार को पार्टी कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया. जिस वजह से न तो अध्यक्ष पद के लिए सहमति बन पायी और न ही चुनाव कराया जा सका. चुनाव प्रक्रिया पूरी नहीं होने की स्थिति में चुनाव प्रभारी सह पूर्व सांसद अर्जुन राय एवं सह प्रभारी सुमित रंजन दास ने वरीय कार्यकर्ताओं के सहमति से इस मामले को राष्ट्रीय ए

  • एनएफ रेलवे की तर्ज पर अब कैटरिंग स्टॉल के कर्मियों का होगा ड्रेस कोड

    कैटरिंग यूनिटों में कार्यरत कर्मी पर जल्द ही रेलवे ड्रेस कोड लागू करेगा. पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के तर्ज पर कैटरिंग यूनिटों में कार्यरत कर्मियों को एक विशेष ड्रेस पहनना होगा. जिसका निर्धारण रेल मंडल की ओर से किया जायेगा. रेल मंडल के वाणिज्य विभाग की ओर से नन फेयर रेवेन्यू को बढाने की दिशा में इसे लागू करने के लिये योजना बनायी जा रही है.

  • आज तीन घंटे का रहेगा ट्रैफिक ब्लॉक

    11123 बरौनी-ग्वालियर एक्सप्रेस रविवार को समस्तीपुर जंक्शन नहीं आयेगी. समस्तीपुर-बरौनी रेलखंड के तेघरा स्टेशन के पास रविवार को एफओबी पर गार्डर चढाने का काम किया जायेगा. जिसके कारण ट्रैफिक व पावर ब्लॉक के कारण रविवार को सुबह 10.30 बजे से लेकर 15.30 बजे तक ट्रेनों का परिचालन बंद रहेगा.

  • सड़क दुर्घटना में दो लोग घायल

    थाना क्षेत्र के लोकनाथपुर-मंसूरचक पथ स्थित महावीर चौक के पास बाइक सवार ने पैदल जा रहे राहगीर को धक्का मार दिया. इससे बाइक चालक भी जख्मी हो गया. लोगों ने दोनों को अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया.

  • समस्तीपुर : घर से भागी पत्नी को पति ने प्रेमी के साथ रंगेहाथ पकड़ा, फिर....

    समस्तीपुर : शहर के ओवरब्रिज पर घर से फरार अपनी पत्नी को प्रेमी के साथ देखकर एक पति ने जमकर हंगामा किया़ उसने पत्नी एवं उसके प्रेमी को बाजबरदस्ती पकड़कर मुफस्सिल थाना पर लाया लाया. लेकिन मौका पा कर महिला मुफस्सिल थाने पर से फरार हो गयी. इसके बाद काफी दूर तक महिला आगे-आगे भागती रही और पीछे-पीछे उसका पति पकड़ो-पकड़ो करते हुए दौड़ता रहा. सड़क पर चलने वाले राहगीर महिला के पीछे पुरुष को दौड़ते देख माजरा समझने के लिए रुक गये. बाद में पुरुष को शोर मचाते देख ओवरब्रीज के सामने खड़े ट्रैफिक जवानों ने भाग रही महिला को पकड़ लिया. फिर उसे महिला थाना के हवाले किया गया.

  • डीटीओ आॅफिस पर बिचौलियों का दबदबा, कर्मी से नोकझोंक

    जिला परिवहन कार्यालय पर इन दिनों फिर दलालों का दबदबा बढ़ गया है़ कार्यालय, उसके आसपास व काउंटर पर दलाल हमेशा मंडराते रहते थे़ पूर्व में जिलाधिकारी ने इसके प्रति सख्त रूख अख्तियार किया था, जिससे दलालों की गतिविधियां कम हुई थी़ इन दिनों फिर दलाल कार्यालय पर हावी हो गये है.

  • 31 दिसंबर तक शुरू करें ई-ऑफिस की व्यवस्था

    समस्तीपुर रेल मंडल में 31 दिसंबर तक हर हाल में ई ऑफिस व्यवस्था को लागू करें. जिससे रेल कर्मचारियों को कागजी भाग दौड़ से निजात मिल सके. उक्त बातें मंडल रेल प्रबंधक अशोक माहेश्वरी ने शुक्रवार को मंथन सभागार में कार्यशाला को संबोधित करते हुये कही.

  • फॉग सेफ्टी डिवाइस से लैस होकर चलेंगी समस्तीपुर रेल मंडल में ट्रेनें

    सर्दी व कोहरे की मार अभी ट्रेनों पर शुरू नहीं हुयी है. मगर इसके असर को देखते हुये समस्तीपुर रेल मंडल इससे जुझने के लिये पहले ही तैयारियों में जुट गया है. ट्रेनों के इंजनों को फॉग सेफ्टी डिवाइस से लैस करके ही ट्रेनों का परिचालन विभिन्न रेलखंडों पर किया जायेगा. मिली जानकारी के अनुसार कोहरे के दौरान ट्रेनों की सुरक्षा को देखते हुये फॉग सेफ्टी डिवाइस लोको में लगा दिये गये हैं.

  • रिले पैनल से लेकर गेट मैन की भूमिका जांच का विषय

    समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड के भोला टॉकिज के पास 53 ए गुमटी के पास 55514 जयनगर सवारी गाड़ी व ट्रक के आसपास आने की घटना की जांच शुरू कर दी गयी है. रेल मंडल के सीनियर डीएसओ प्रवीण कुमार के नेतृत्व में गठित टीम को जांच की जवाबदेही डीआरएम ने सौंपी है.

  • समस्तीपुर में पुलिस लाइन के समीप आभूषण दुकान का शटर काट 11 लाख के जेवरात चोरी

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बाजोपुर चौक स्थित पुलिस लाइन के समीप गौतम आभूषण नामक दुकान का शटर काटकर चोरों ने लाखों रुपये मूल्य के गहने-जेवरात की चोरी कर ली. दुकान में रखे सेफ एवं तिजोरी को काटकर उसमें रखे करीब 11 लाख रुपये मूल्य के सोने-चांदी के जेवरात चोर उठा ले गये. गुरुवार की सुबह ज्वे

  • डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय विवि को मिलेगा अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार

    डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय को एशिया फेसिफिक ट्रिपल ई-अवाॅर्ड देने के लिए विश्व के चयनित पांच संस्थानों में शामिल किया गया है. यह अवाॅर्ड विश्व का एक सम्मान जनक एवं प्रतिष्ठित पुरस्कार के श्रेणी में आता है, जो उच्च शिक्षा में अभिनव प्रयोग और उत्कृष्टता के लिए दिया जाता है.

  • दो गुटों में हुई मारपीट फायरिंग, सड़क जाम

    शहर के पुरानी दुर्गा स्थान के सामने बाइपास पर गुरुवार की शाम पुरानी रंजिश को लेकर युवकों के दो गुट में मारपीट हो गयी. इस दौरान एक गुट के युवकों ने दूसरे गुट पर हथियार से हमला कर दिया. जान बचाकर भाग रहे लोगों पर हमलावरों ने फायरिंग भी की. लेकिन संयोगवश इसमें किसी को गोली नहीं लगी. बाद में घटनास्थल से जान बचाकर भागे लोगों ने नगर थाना को घटना की सूचना दी.

  • राजकुमार हत्याकांड का आरोपित मंगेश बछौलिया से हुआ गिरफ्तार

    थाना के मोहनघट्टी गांव निवासी राज कुमार दास की हत्या के मामले में नामजद मुकेश दास उर्फ मंगेश दास को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. ओपी पुलिस को यह सफलता सिंघिया थाने की पुलिस की मदद से मिली है. गिरफ्तारी सिंघिया के बछौलिया गांव से की गयी. हालांकि हत्या में प्रयुक्त कट्टा बरामद नहीं हुआ है. ओपी प्रभारी कृष्णकांत मंडल ने बताया कि दो महीने से मंगेश पुलिस को चकमा दे रहा था.

  • आई ओटी में काम शुरू, आज 10 मरीजों का होगा ऑपरेशन

    सदर अस्पताल में नवनिर्मित नेत्र विभाग के ओटी में गुरुवार से काम शुरू हो गया है. जिले के विभिन्न क्षेत्रों से पहुंचे दस नेत्र रोगियों का मुफ्त ऑपरेशन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया गया. जिन मरीजों का रजिस्ट्रेशन किया गया है उनमें पूसा के चंदौली गांव की आशा देवी, बंगाली टोला की जतारन देवी, दलसिंहसराय कापन के सोती राम, भटौड़ा की रामपरी देवी के अलावा रघुनंदन सहनी,

  • दिसंबर में शुरू होगा ट्रेनों का परिचालन

    समस्तीपुर रेल मंडल के सुपौल से गरबरुआरी के बीच अगले दो से तीन सप्ताह के बीच ट्रेनों का परिचालन शुरु हो सकता है. बुधवार को पूर्वी क्षेत्र के सीआरएस मो. लतीफ खान की उपस्थिति में स्पीड ट्रायल लेने के बाद इस रूट पर ट्रेनों के परिचालन की दिसंबर माह में शुरू होने की उम्मीद बन गयी है.

  • सतमलपुर से विवाहिता का अपहरण, तीन नामजद

    थाना क्षेत्र के सतमलपुर गांव से एक विवाहिता के अपहरण का मामला सामने आया है. इस संबंध में अपहृता की मां ने बुधवार को थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसमें कहा गया है कि गत 11 नवंबर की संध्या उसकी पुत्री शौच को निकली थी. देर रात तक वापस घर नहीं लौटी.

  • आपसी विवाद में दो महिलाएं घायल

    प्रखंड के सरहचिया की बुच्ची देवी व बेलोन की रिंकू मुखिया आपसी विवाद में जख्मी हो गयी. जिसका इलाज स्थानीय अस्पताल में किया गया. यह जानकारी देते हुए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अरविंद कुमार ने दी. मोहिउद्दीननगर : थाना क्षेत्र के अन्दौर गांव में आपसी विवाद को लेकर मारपीट की घटना मंगलवार

  • अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस हुआ नेत्र विभाग, कल से शुरू होगा ऑपरेशन

    जिलावासियों को आंखों से संबंधित समस्याओं को लेकर निजी क्लिनिकों में भटकना नहीं पड़ेगा. स्वास्थ्य विभाग उन्हें गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा जिला अस्पताल में ही उपलब्ध करा रही है. सदर अस्पताल में इमरजेंसी वार्ड के उपरी मंजिल पर अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस नेत्र विभाग का ऑपरेशन थियेटर बनाया गया है.

  • जनवरी से लगेंगे प्रीपेड मीटर कराना होगा हर महीने रिचार्ज

    अगले वर्ष जनवरी माह से प्रीपेड मीटर जिले में लगने लगेंगे. ये मीटर भारत सरकार का उपक्रम ईईएसएल (एनर्जी एफिसिएंसी सर्विसेज लिमिटेड) अपने खर्च पर लगायेगा. बिजली कंपनी को मीटर खरीद मद में एक रुपये भी खर्च नहीं करने पडेंगे. शर्त यह है कि मीटर लगने के बाद बिजली कंपनी सभी उपभोक्ताओं के यहां लगे मीटरों का किराया ईईएसएल कंपनी को देगी.

  • ट्रेनों में मिलने वाला जनता खाना महंगा

    राजधानी व दुरंतो जैसी प्रीमियम ट्रेनों में खाने की गुणवत्ता सुधारने के बहाने ''जनता खाना'' महंगा कर दिया गया है. यह अभी 15 रुपये में मिलता है, जो नये शुल्क लागू होते ही 20 रुपए में मिलेगा. जनता खाना आम यात्रियों के बीच काफी लोकप्रिय हैं. इस बाबत आइआरसीटीसी के क्षेत्रीय प्र

  • स्पेशल सैलून से सीआरएस पहुंचे समस्तीपुर जंक्शन, हुआ स्वागत

    पूर्वी क्षेत्र के सीआरएस लतीफ खान मंगलवार की सुबह अपने स्पेशल सैलून के साथ समस्तीपुर जंक्शन पहुंचे. जहां समस्तीपुर रेल मंडल की ओर से सीआरएस का स्वागत किया गया. इसके बाद सीआरएस व समस्तीपुर रेल मंडल की टीम डीआरएम के नेतृत्व में मंडन मिश्र के लिये रवाना हो गयी.

  • पूर्व पीएम रात के नौ बजे पैदल पहुंची थीं उजियारपुर के पतैली

    समस्तीपुर जिला कांग्रेस कमिटी की ओर से देश की प्रथम महिला प्रधानमंत्री और आयरन लेडी से मशहूर स्व. इन्दिरा गांधी की 102वीं जयन्ती समारोहपूर्वक मनाई गई. उनके तैल चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हे श्रद्धासुमन अर्पित किया गया. अध्यक्षता जिला कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष मो. अबू तमीम ने की. संबोधित करते हुये मो. तमीम ने कहा कि देश को मजबूत सुदृढ़ बनाने में श्रीमती गांधी के योगदान काफी महत्वपूर्ण था. बंगलादेश के निर्माण में उनकी अहम भूमिका थी.

  • मुख्य अारोपित हथियार के साथ धराया

    ताजपुर थाना क्षेत्र के मोरवाडीह गांव में हुए दोहरे हत्याकांड में थानाध्यक्ष विश्वजीत कुमार एवं उनकी टीम ने मुख्य अभियुक्त को रविवार की रात मोरवा गाछी के समीप से गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार अभियुक्त मोरवा के ही कन्हैया ठाकुर का पुत्र विनय ठाकुर है. उसके पास से 7.62 एमएम की एक पिस्टल व चार गोली भी बरामद की गयी है. सोमवार को सदर डीएसपी प्रितिश कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस में इसका खुलासा किया. बताया

  • कंधे पर शव लेकर हॉस्पिटल से निकला, तब मिला एंबुलेंस

    रोसड़ा अस्पताल में एक वृद्ध महिला की मौत के डेढ़ घंटे बाद तक एंबुलेंस नहीं मिला. मजबूर परिजन शव को कंधे पर रख िनकलने लगे, तब अस्पताल प्रशासन की नींद खुली. अस्पताल के डॉक्टर, कर्मी व सुरक्षा गार्ड ने बहुत जद्दोजहद के बाद लाश को परिजन के कंधे से छीना. बाद में शव को स्ट्रेचर पर रख एंबुलेंस में डाला और हंगामा कर रहे परिजनों को एंबुलेंस संग उनके घर बरैपुरा पहुंचाया. इस बीच परिजनों एवं अस्पताल प्रबंधक में कहासुनी

  • उत्पाद विभाग ने एक ट्रक शराब पकड़ी, दो गिरफ्तार

    उत्पाद विभाग की टीम को शराब बरामदगी के मामले में बड़ी सफलता हाथ लगी है. टीम ने रविवार की रात शहर के पटेल मैदान गोलंबर के पास से शराब लदी एक ट्रक को पकड़ा है. जिससे 268 कार्टन में बंद 2331 लीटर विदेशी शराब बरामद की गयी है. साथ ही साथ उक्त ट्रक पर सवार दो युवकों को भी गिरफ्तार किया गया है.

  • सड़क दुर्घटना में बहेड़ी के युवक की मौत, तीन घायल

    जिले के अलग-अलग जगहों पर सोमवार को हुई सड़क दुर्घटनाओं में जहां एक युवक की मौत हो गयी वहीं एक वृद्ध सहित दो युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गये. पहली घटना वारिसनगर थाना क्षेत्र के हांसा गांव के समीप हुई, जहां बाइक सवार एक युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया. उसे स्थानीय लोगों ने तत्काल सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया.

  • बाइक सवार बदमाशों ने रेलवे ठेकेदार को मारा गोली, 15 हजार रुपये लूटे

    समस्तीपुर : बिहार के समस्तीपुर में दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के एनएच 28 डैनी चौक पर बेगूसराय से सहदेई जा रहे रेलवे ठेकेदार को दो बाइक सवार अपराधियों ने गोली मार दी. जानकारी के अनुसार बेगूसराय के मुसफिल थाना क्षेत्र के खम्हार निवासी शशिभूषण सिंह के पुत्र नलिन कुमार (30) बेगूसराय से महनार सहदेई अपने बाइक से जा रहे थे. इसी दौरान एनएच 28 डैनी चौक के पास पीछे से आरहे दो बाइक सवार अपराधियों ने पहले बाइक को रुकवाया और मारपीट करते हुए पिस्टल से एक गोली जांघ में मारी.

  • ग्रामीणों ने एसआई पर किया मिर्ची पाउडर से हमला

    थाना क्षेत्र के भगवानपुर बरहेता में ट्रांसफार्मर बदलने पहुंचे विद्युत विभाग के कर्मियों व पुलिस पदाधिकारी पर ग्रामीणों ने मिर्ची पाउडर हमला बोल दिया. इससे थाने के एसआई आफताब आलम जख्मी हो गये. उनका उपचार स्थानीय अस्पताल में कराया जा रहा है.

  • पेड़ से टकरायी बाइक, चालक की मौत

    घटहो ओपी क्षेत्र के बनघारा गांव में शनिवार की सुबह अनियंत्रित बाइक पेड़ से टकरा गयी. इससे बाइक चालक की मौत घटनास्थल पर हो गई है. मृतक की पहचान बनघारा पंचायत के वार्ड नंबर 18 के मुसहर टोल निवासी रामबिलास सादा के पुत्र पप्पू सादा (20) के रूप में की गई है.

  • सड़क हादसे में रमौल के अधेड़ की हुई मौत

    दिल्ली से लौटने के क्रम में इटावा के पास वाहन दुर्घटना में रमौल गांव गांव निवासी रामविलास मंडल के पुत्र विष्णुदेव मंडल (45) की मौत हो गयी. वहीं वाहन पर सवार पांच अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. जिनका इलाज इटावा में जारी है. घायलों में ठनका गांव के लालटून मंडल, संभीर कुमार, अखतबारा गांव निवासी संदीप कुमार के आलवा परिवार का एक अन्य सदस्य व चालक शामिल हैं.

  • जितवारपुर काॅलेज के फील्ड से हथियार के साथ दो गिरफ्तार

    आपराधिक घटना को अंजाम देने के लिए जुटे दो अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इन अपराधियों के पास से हथियार व गोली बरामद किये गये हैं. गिरफ्तार अपराधी शहर के चीनी मिल चौक निवासी गुलाम अहमद रजा उर्फ अहमद और मुफस्सिल थाना क्षेत्र के विक्रमपुर बांदे गांव निवासी अभिषेक कुमार उर्फ हनी है. पूछताछ के बाद पुलिस ने दोनों अपराधियों को जेल भेज दिया है.

  • समस्तीपुर में पूर्व जिप पर फायरिंग

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जितवारपुर चौथ गांव में गुरुवार की रात भूमि विवाद को लेकर कुछ लोगों ने पूर्व जिला पार्षद पूनम देवी एवं उनके पति राम विनोद राय पर फायरिंग की. हालांकि इस घटना में वे बाल-बाल बच गये. घटना के समय से पार्षद का पुत्र ओम प्रकाश यादव लापता बताया जा रहा है.

  • यात्री करेंगे शिरडी व सोमनाथ का दर्शन, आइआरसीटीसी ने दिया ट्रेन

    सोमनाथ सहित मध्य भारत के प्रमुख तीर्थ स्थलों का दर्शन उत्तर बिहार के लोग भी कर सकेंगे. आइआरसीटीसी ने उत्तर बिहार के यात्रियों के लिये आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है. यह ट्रेन अगामी 2 फरवरी 2020 को रक्सौल से रवाना की जायेगी. यह दरभंगा, समस्तीपुर होते हुये रवाना होगी.

  • मेयारी में विवाहिता की बाइक के लिए फांसी लगा कर हत्या

    थाना क्षेत्र के वाजिदपुर मेयारी पंचायत के रहुआ बहाव गांव के वार्ड 8 में बाइक के लिए विवाहिता की फांसी लगा कर हत्या दी गयी. सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए समस्तीपुर सदर अस्पताल भेज दिया. इस संबंध में मृतका के पिता ने प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया है.

  • शुष्क रहेगा मौसम का मिजाज, गेहूं की बोआई के लिए अनुकूल मौसम

    उत्तर बिहार के जिलों में आसमान प्राय: साफ रहेगा. मौसम के शुष्क रहने की संभावना है. यह आकलन है डा. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा स्थित मौसम विभाग का. नोडल पदाधिकारी डा. ए. सत्तार के हवाले से आगामी 20 नवंबर तक के लिए जारी पूर्वानुमान में बताया गया है कि इस अवधि में अधिकतम तापमान 27 से 29 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

  • संपत्ति विवाद में भांजा ने नाना के साथ मिलकर मामा को पीटा

    खानपुर थाना क्षेत्र के खतुआहा गांव में संपत्ति विवाद में एक भांजा ने अपने नाना के साथ मिलकर मामा की जमकर पिटायी कर दी. जख्मी मामा को स्थानीय लोगों ने इलाज के लिए खानपुर पीएचसी में भर्ती कराया. बाद में घटना की लिखित शिकायत जख्मी युवक ललन झा ने स्थानीय थाने में दर्ज करायी.

  • टारा गांव के बाबा पोखर में डूबने से भाई-बहन की मौत

    थाना क्षेत्र के टारा गांव स्थित बाबा पोखर में गुरुवार को डूबने से भाई-बहन की मौत हो गयी. स्थानीय लोगों ने दोनों के शवों को पानी से बाहर निकाला. मृतक गांव के ही पंकज राय के पुत्र अंबर राय (8) व उसकी फुफेरी बहन दरभंगा जिले के कुशेश्वर स्थान थाना अंतर्गत इटहर गांव निवासी दिलीप राय की पुत्री सपना कुमारी (15) थी.

  • विकास नीतियों को मिलकर बनायें सफल

    बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने कहा है कि राज्य तथा जिला हर क्षेत्र में निरतंर प्रगति के पथ पर अग्रसर है़ आवश्यकता है सभी मिलकर सरकार की विकास नीतियों को सफल बनायें. वे गुरुवार को पटेल मैदान में जिला स्थापना दिवस समारोह के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे.

  • मोहनपुर के डुमरी में जमीन के विवाद को ले की फायरिंग

    ओपी के डुमरी गांव में बुधवार को भूमि विवाद को लेकर दो गुटों के बीच जमकर मारपीट की घटना हुई. इस दौरान अपना बर्चस्व कायम करने को लेकर फायरिंग भी की गयी. हालांकि गोली किसी को नहीं लगी है. घटना को लेकर दोनों गुटों ने स्थानीय ओपी में अलग-अलग आवेदन दिया है़ सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की तहकीकात में जुट गयी है.

  • 60 बोरी गुटखा जब्त, रेल एसपी ने दिया प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश

    समस्तीपुर जंक्शन के पार्सल विभाग में आये गुटखे की बोरियों को वाणिज्य विभाग ने जब्त कर लिया है. जब्त कर सभी बोरियों को पार्सल के गोदाम मे रख दिया गया है. मुजफ्फरपुर रेल परिक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने रेल डीएसपी स्मिता सुमन को घटना की जांच कर मामला दर्ज करने को कहा है.

  • दर्जनों कांडों का वांछित भगवान दास गिरफ्तार

    एक दर्जन से अधिक संगीन आपराधिक मामलों में फरार चल रहा कुख्यात अपराधकर्मी भगवान दास को पटना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. उसने पटना के टिकिया टोली में शिवशंकर यादव के लॉज में शरण ले रखी थी. तीन जिलों की पुलिस उसे खोज रही थी. इसी बीच खगड़िया पुलिस को जानकारी मिली थी कि भगवान पटना में कहीं छुपा हुआ है.

  • अस्पताल में ईसीजी सेवा ठप, लौट रहे मरीज, नयी मशीन खरीदने का प्रस्ताव

    सदर अस्पताल में ईसीजी की सेवा ठप हो गयी है. इससे मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. प्रतिदिन आधा दर्जन मरीजों को ईसीजी कराने के लिए निजी जांच केंद्रों पर जाना पड़ रहा है. जानकारों के अनुसार, पिछले करीब 15 दिनों से ईसीजी मशीन खराब पड़ा है.

  • भोजपुरी गायिका देवी के कार्यक्रम को प्रशासन ने बीच में ही कराया बंद, ...जानें क्या है मामला?

    विद्यापतिनगर : विद्यापति राजकीय समारोह के दूसरे दिन की संध्या भोजपुरी व भक्ति गीत की गायिका देवी के प्रस्तुति गीत के बीच आधिकारिक तौर पर साउंड सिस्टम को बंद कर दिया गया. इससे गायिका देवी गुस्सा गयी. साथ ही मंच से नीचे ड्रेसिंग व वेटिंग रूम में चली गयी. इसे लेकर पंडाल में ऊहापोह की स्थिति बन गयी. मान-मनौवल के बावजूद गायिका देवी पुनः कला मंच पर नहीं लौटी. मायूस होकर दर्शक श्रोता वापस लौट गये.

  • समस्तीपुर :अध्यात्म की बदौलत ज्ञानवान राष्ट्र बनेगा भारत : नित्यानंद

    विद्यापतिनगर (समस्तीपुर) : विद्यापतिधाम में आयोजित सांतवां विद्यापति राजकीय समारोह का समापन गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने बुधवार को किया़ इस मौके पर उन्होंने कहा कि विद्यापति भक्ति की अटूट शक्ति के कारण भक्त से भगवान बने़ मिथिला की वाणी में मधुरता होती है जो संपूर्ण जगत को एक प्रेरणा देती है

  • फाइनेंस कर्मी से पिस्तौल के बल पर डेढ़ लाख लूटे

    पटोरी-बांदे पथ पर एएनडी कॉलेज के निकट मंगलवार की दोपहर बाइक सवार दो अपराधियों ने पिस्तौल के बल पर भारत फाइनेंस एसोसिएशन लिमिटेड के प्रबंधक से डेढ़ लाख रुपये लूट लिये. पुलिस छानबीन में जुटी है. मिली जानकारी के अनुसार,बहादुरपुर पटोरी स्थित फाइनेंस कंपनी के प्रबंधक राजेश कुमार बांदे गांव से कलेक्शन कर पटोरी लौट रहे थे.

  • अब पीएचसी व वसुधा केंद्र में भी बनेगा गोल्डेन कार्ड

    आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत मिलने वाले गोल्डेन कार्ड के लिए लाभुवकों को शहर आने की कोई जररूरत नहीं है. अब जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं वसुधा केंद्रों पर भी वे अपना कार्ड बनवा सकते हैं. बशर्ते कि उनका चयन इस योजना को प्राप्त करने के लिए हुआ हो या यूं कहें कि उन्हें सरकार का पत्र प्राप्त हुआ हो.

  • दो मनचलों को लड़कियों व अविभावकों ने पकड़ा

    अपनी आदत से लाचार मनचलों ने मंगलवार को फिर से नियत समय पर सुबह के करीब 6:30 बजे रोसड़ा मुरादपुर पथ में पहुंचकर गुजर रही साइकिल सवार लड़कियों के साथ छेड़खानी करने की अपनी पुरानी कोशिश दोहरा दी. परंतु उसे क्या पता कि आज उसका बेहतर इलाज होने वाला है. इन बाइक सवाल मनचलों ने जैसे ही लड़की के साथ छेड़खानी करना शुरू की.

  • प्रसव के लिए पहुंची महिला को सदर अस्पताल से लौटाया

    सदर अस्पताल में प्रसव के लिए भर्ती करायी गयी एक महिला को इलाज करने की बजाय लौटा दिया गया. बाद में दर्द से कराहती महिला को परिजन मजबूर होकर निजी अस्पताल में ले गये. परिजनों का कहना था कि प्रसव के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया था. लेकिन, यहां प्रसव कराने से मना कर दिया गया.

  • फिरौती के लिए हुआ था बच्चों का अपहरण!

    थाना के सुरहा गांव से अपहृत दो मासूम बच्चों की सकुशल बरामदगी से परिजनों ने जहां राहत की सांस ली है. वहीं इस मामले में नये तथ्य भी सामने आ रहे हैं. अपहृत बच्चे प्रशांत और आनंद के पिता पंकज यादव ने पुलिस को बताया है कि अपहरण के बाद उसके मोबाइल पर कॉल आया था. जिसमें कहा गया था कि पूर्व में तीन लाख रुपये मांगे थे. परंतु नहीं दिया. तुम्हारे दोनों बच्चों को उठा लिया है. बिना देर किये उसने इसकी सूचना पुलिस को दी.

  • रसोइयों ने मुफस्सिल थाने को घेरा

    चोरी की घटना की जानकारी देने के बाद भी पुलिसिया कार्रवाई की प्रक्रिया से आक्रोशित रसोइयों ने मुफस्सिल थाना को घेर प्रदर्शन किया. आक्रोशित रसोइयों का कहना था कि समस्तीपुर अंचल रसोइया यूनियन की सचिव के घर चोरों ने चोरी कर ली थी. चोरों के द्वारा चोरी की गयी मोबाइल

  • गंगा स्नान करनेवाले यात्रियों की उमड़ेगी भीड़, जीआरपी अलर्ट

    कार्तिक पूर्णिमा में गंगा स्नान के लिये जाने वाले यात्रियों की भीड़ ट्रेनों में उमड़ेगी. इन यात्रियों की सुरक्षा के लिये जीआरपी पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है. खासकर नशाखुरानी गिरोह के लोग इस दौरान किसी अपराध को अंजाम नहीं दें इसको लेकर प्लेटफार्म पर सघन चौकसी मुहैया कराने को कहा गया है.

  • 10 और सीसीटीवी कैमरे लगेंगे

    समस्तीपुर जंक्शन की सुरक्षा व्यवस्था को और पुख्ता करने के लिये जल्द ही 10 और सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेंगे. जंक्शन के आरपीएफ पोस्ट ने इसके लिये प्रस्ताव तैयार करके समस्तीपुर रेल मंडल को भेजा है. जिससे स्टेशन आने वाले यात्रियों की अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था और निगरानी हो सके.

  • हथियार के बल पर अपराधियों ने दंपती को लूटा, पुलिस जांच शुरू

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गरुआरा रोड में इमली चौक के पास अपराधियों ने एक बाइक सवार दंपती के साथ लूटपाट की. घटना रविवार की सुबह की बतायी जाती है. बाइक सवार तीन अपराधियों ने पिस्टल के बल पर घटना को अंजाम दिया. लूटपाट करने के बाद अपराधी पूसा की ओर भाग निकले.

  • अयोध्या फैसले को लेकर अलर्ट मोड पर प्रशासन

    अयोध्या मसले पर फैसले को लेकर शनिवार की सुबह से ही जिला प्रशासन अलर्ट रहा. खासकर विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए जिला पुलिस को विशेष रूप से सतर्क किया गया था. इसको लेकर एसपी विकास बर्मन ने शुक्रवार की शाम ही सभी थानों को सतर्कता बरतने का निर्देश जारी कर दिया था.

  • डॉग स्क्वायड ने वैशाली एक्स में किया निरीक्षण

    दिन के 10 बजे जहां सुप्रीम कोर्ट की ओर से अयोध्या पर निर्णायक फैसला आ रहा था. वहीं, समस्तीपुर जंक्शन पर इस दौरान पूरे स्टेशन परिसर पर पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया था. 10 बजे से ही आरपीएफ व जीआरपी जवानों ने जंक्शन पर डॉग स्क्वायड की मदद से सघन निगरानी करनी शुरू कर दी.

  • 17 दिसंबर से 30 जनवरी तक शहीद एक्सप्रेस रद्द

    14673/74 जयनगर-अमृतसर-जयनगर शहीद एक्सप्रेस का परिचालन 31 जनवरी तक रद्द कर दिया गया है. 14674 अमृतसर-जयनगर का परिचालन 17 दिसंबर से लेकर 31 जनवरी तक रद्द किया गया है. जबकि 14673 जयनगर-अमृतसर ट्रेन का परिचालन 19 दिसंबर से लेकर 3 फरवरी तक रद्द किया गया है. जबकि 14005/06 आनंद विहार-सीतामढी लिच्छवी एक्सप्रेस का परिचालन 16 दिसंबर से लेकर 31 जनवरी तक रद्द किया गया है.

  • जंक्शन पर अटकी रही डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस

    समस्तीपुर जंक्शन पर शनिवार को ओवरहेड वायर व पेंटो के बीच विद्युत आपूर्ति की समस्या आ जाने के कारण करीब आधा घंटे विलंब से डिब्रूगढ-चंडीगढ एक्सप्रेस को रवाना किया जा सका. इस बीच ट्रेन समस्तीपुर जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या 7 पर खड़ी रही. मिली जानकारी के अनुसार दिन के करीब 12 बजे प्लेटफार्म संख्या 7 पर आयी.

  • कर्मियों ने काम रोककर किया हंगामा

    सदर अस्पताल से ऑन ड्यूटी नर्स को पुलिस ने शुक्रवार को एक मामले में पूछताछ के लिए उठा लिया. जिसमें नर्स को पुलिस ने उठाया था वह नर्स नवजात की मौत को लेकर दर्ज करायी गयी प्राथमिकी में आरोपित थीं. स्वास्थ्यकर्मियों को जब घटना की जानकारी मिली, तो वे आक्रोशित हो गये.

  • पूछताछ काउंटर पर यात्री ने की टीटीई से बदसलूकी

    स्थानीय समस्तीपुर जंक्शन पर शुक्रवार को एक यात्री ने पूछताछ काउंटर के टीटीई के साथ बदसलूकी की. मिली जानकारी के अनुसार उक्त युवक पंजाब जाने के लिये स्टेशन पर आया था. इस दौरान वह पूछताछ काउंटर पर पहुंचा. जहां टीटीई से ही टिकट बुक कराने की बात कहने लगा.

  • मारपीट कर महिला को खिलाया जहर, मौत

    थाना क्षेत्र के रायपुर बुजुर्ग गांव में गुरुवार को पूर्व के विवाद को लेकर एक महिला के साथ मारपीटकर उसे जबरन जहर पिलाकर हत्या कर दी गयी़ महिला के परिजनों ने बेहोशी की अवस्था में महिला को इलाज के लिए खालिसपुर स्थित एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

  • हाइवा से कुचलकर किशोर की मौत, पुलिस को खदेड़ा

    थाना क्षेत्र के एकडारा गांव में गुरुवार को बालू लदे हाइवा से कुचल कर किशोर की मौत हो गयी. मृतक गांव के ही लैलुन पासवान का पुत्र अनीष कुमार (15) है. घटना के बाद भाग रहे हाइवा चालक को ग्रामीणों ने खदेड़ कर पकड़ लिया उसकी जमकर पिटाई कर अधमरा कर दिया. चालक बेगूसराय जिला के तेघड़ा

  • स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस के पैंट्रीकार से इलेक्ट्रिक रॉड हीटर जब्त

    स्थानीय समस्तीपुर जंक्शन पर जयनगर से नई दिल्ली जाने वाली स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस के पैंट्रीकार से आइआरसीटीसी ने दो इलेक्ट्रिक वाटर हीटर को जब्त किया है. आइआरसीटीसी के स्थानीय अधिकारियों की ओर से यह जांच की गयी थी. जिसमें पैंट्रीकार में इलेक्ट्रिक वाटर हीटर पर पानी गर्म करते हुये पाया गया. टीम का नेतृत्व विजय कुमार कर रहे थे.

  • जिलाधिकारी ने जनवितरण प्रणाली दुकान का लाइसेंस रद्द किया

    जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने गुरुवार को विद्यापतिनगर के साहिट पंचायत के वार्ड पांच स्थित जन वितरण प्रणाली केन्द्र का औचक निरीक्षण किया़ निरीक्षण के क्रम में जनवितरण प्रणाली परिसर में किसी प्रकार सूचना बोर्ड नहीं लगा था, जिससे कि केन्द्र की पहचान की जा सके़ जन वितरण प्रणाली केन्द्र भी बंद पाया गया़ केन्द्र की डीलर रंजू देवी

  • अपना गांव छोड़ रोजी-रोटी की तलाश में जाने लगे परदेसी बाबू

    अपने जीविकोपार्जन को लेकर परदेस में रहने वाले लोग महापर्व छठ खत्म होते ही वापसी की तैयारी करने लगे है़ रोजी- रोटी की तलाश में दरे दराजों में रहने वाले लोग पर्व में तो अपने गांव आये किंतु इनकी मजबूरियां ही अपने परिवार के साथ परदेश लौटने को विवश कर रहा है.

  • बिहार के हर अस्पताल के बगल में बनेगा धर्मशाला : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

    समस्तीपुर : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को कहा कि बिहार के सभी अस्पतालों के बगल में धर्मशाला बनवाया जायेगा, ताकि इलाज के लिये आये मरीज को परिजनों को ठहरने में असुविधा नहीं हो. मुख्यमंत्री ने ये बातें बुधवार को समस्तीपुर जिले के नरघोघी में श्रीराम जानकी चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल का शिलान्यास करते हुए कही. उन्होंने 21 एकड़ भूमि में 591.77 करोड़ की लागत से बनने वाले मेडिकल कॉलेज अस्पताल की नींब रखी है. उन्होंने कहा कि तीन वर्ष में मेडिकल कॉलेज निर्माण का काम पूरा करा लिया जायेगा.

  • मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास को आज नरघोघी पहुंचेंगे सीएम

    जिले के सरायरंजन प्रखंड के नरघोघी में श्री राम जानकी मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करने बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नरघोघी पहुंचेंगे़ यहां उनका आगमन अपराह्न 1:30 बजे होगा़ उनके आगमन की सभी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गयी है़ भव्य पंडाल बनाये गये है़ जिसमें पांच हजार से अधिक लोगों के बैठने की व्यवस्था है.

  • पूर्व विधायक के पुत्र से मांगी पांच लाख की रंगदारी

    जिले के वारिसनगर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक विश्वनाथ पासवान के पुत्र से पांच लाख की रंगदारी मांगे जाने का मामला सामने आया है. रंगदारी मांगने वालों ने उनके पुत्र अर्जुन कुमार के मोबाइल पर फोन किया है. रंगदारी नहीं देने पर पूरे परिवार को गोली मार देने की धमकी भी दी गयी है.

  • शॉर्प शूटर ने नहीं, नये लड़कों ने राजद नेता पर चलायी थी गोली

    समस्तीपुर कोर्ट कैंपस स्थित परिवार न्यायालय के गेट पर राजद नेता अशोक यादव पर हुए कातिलाना हमले में पुलिस को अपराधियों के कई साक्ष्य हाथ लगे हैं. फायरिंग करने के बाद कचहरी परिसर से भाग रहे अपराधियों का सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को मिल गया है. जिससे पुलिस अपराधियों की पहचान करने का दावा कर रही है.

  • मोरदीवा में ट्रैक्टर व ऑटो की भिड़ंत में युवक की हुई मौत

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मोरदीवा में सोमवार की रात ट्रैक्टर व ऑटो की भिड़ंत हो गयी. इसमें ऑटो सवार एक युवक की मौत हो गयी. मृतक की पहचान वारिसनगर थाना क्षेत्र के दौलतपुर निवासी मो. एनूल के 36 वर्षीय पुत्र मो. इसराइल के रूप में की गयी है.

  • मोरदीवा में ट्रैक्टर व ऑटो की भिड़ंत में युवक की हुई मौत

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मोरदीवा में सोमवार की रात ट्रैक्टर व ऑटो की भिड़ंत हो गयी. इसमें ऑटो सवार एक युवक की मौत हो गयी. मृतक की पहचान वारिसनगर थाना क्षेत्र के दौलतपुर निवासी मो. एनूल के 36 वर्षीय पुत्र मो. इसराइल के रूप में की गयी है.

  • पांच चरणों में पैक्स चुनाव आदर्श आचार संहिता लागू

    समस्तीपुर के 354 पैक्सों में चुनाव के लिये तिथि की घोषणा कर दी गयी है. इसके साथ ही इन पैक्सों में बिहार निर्वाचन प्राधिकार ने आर्दश आचार संहिता को भी तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है. ऐसे में पैक्स अध्यक्षों पर अब प्राधिकार की पैनी नजर रहेगी. चुनाव के कारण नियम व कायदों में बंधे हुये ही प्रत्याशी अपना प्रचार कर सकेंगे. एक-दूसरे अभ्यर्थी को नीचा दिखाने के लिये पुतला दहन जैसे आयोजनों पर भी रोक लगा दी गयी है.

  • समस्तीपुर :कोर्ट परिसर में राजद नेता पर फायरिंग, एक कर्मचारी घायल

    समस्तीपुर की घटना, पैदल आये थे तीन अपराधी समस्तीपुर :समस्तीपुर कोर्ट के परिवार न्यायालय में हाजिरी देकर निकलते ही रोसड़ा उपकारा से पहुंचे राजद के बाहुबली नेता अशोक यादव पर अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की. इस घटना में वह बाल-बाल बच गये. लेकिन पुलिस के पीछा करने पर भाग रहे अपराधियों की चलायी गोली से कोर्ट का एक कर्मी घायल हो गया. घटना के बाद कोर्ट परिसर में अफरातफरी मच गयी.

  • समस्तीपुर कोर्ट परिसर में राजद नेता पर फायरिंग

    समस्तीपुर कोर्ट के परिवार न्यायालय में हाजिरी देकर निकलते ही राजद के बाहुबली नेता अशोक यादव पर अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की. इस घटना में वह बाल-बाल बच गये.

  • गुंडों पर शिकंजा कसने में पुलिस फेल

    ताबड़तोड़ हो रही घटनाओं से जिलावासी सहमे हैं. अपराधी जिसे जब जहां जैसे चाह रहे निशाना बना रहे हैं. समस्तीपुर कोर्ट परिसर में सोमवार को अशोक यादव पर पुलिस अभिरक्षा के बावजूद हुई फायरिंग अपराधियों के इसी बुलंद हौसले की तस्दीक कर रही है. हर घटना के बाद पुलिस अपराधियों की पहचान और गिरफ्तारी के लिए हाथ-पांव मारती रहती है.

  • रोसड़ा कोर्ट में ही पेशी के दौरान हो सकता था हमला

    जेल में बंद बिथान के अशोक यादव पर सोमवार को रोसड़ा कोर्ट में पेशी के दौरान संभावित हमले की आशंका कोर्ट के पुलिस पदाधिकारियों को पूर्व से थी. जिस कारण सुरक्षा के काफी इंतजाम किये गये थे. यहां तो अपराधी सफल नहीं हो पाये परंतु समस्तीपुर कोर्ट में पेशी के दौरान अपराधी फायरिंग करने में सफल हो गये.

  • बाहुबली कुंदन सिंह के भतीजा सहित दो आरोपित

    कोर्ट परिसर में राजद पंचायती राज प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव अशोक यादव पर हुए हमले की घटना को लेकर नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. इस घटना में जेल में बंद बाहुबली कुंदन सिंह के भतीजा बमबम सहित दो को आरोपित किया गया है.

  • कोर्ट परिसर की सुरक्षा व्यवस्था पर उठ रहे सवाल, पुलिस के लिए चुनौती

    समस्तीपुर कोर्ट परिसर में जिस तरह से अपराधियों ने सोमवार को ताबड़तोड़ फायरिंग की उससे अब कई सवाल खड़े होने लगे हैं. इस घटना के बाद से वकील,पेशी के लिए आए बंदी और उनके परिजन सहमे हुए है. कोर्ट परिसर में भी अब कोई सुरक्षित नहीं है. सुरक्षा व्यवस्था लचर होने के कारण लगातार इस तरह की घटनाएं घट रही हैं.

  • बेहतर योगदान के लिए शिक्षक एवं प्रतिभावान बच्चों को सम्मान

    उच्च शिक्षा उन्नयन विचार परिषद भूधर के तत्वावधान में सन साइन स्कूल में गोष्ठी हुई. अध्यक्षता सेवानिवृत्त शिक्षक दिनेश्वर प्रसाद यादव ने की. इसमें उच्च शिक्षा के लिए सामाजिक सोच विषय पर विचार किया गया. माध्यमिक परीक्षा 2019 में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण छात्र- छात्राओं को संस्था की ओर से वर्ष 2019 के लिए मेधा सम्मान पुरस्कार से पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया.

  • समस्तीपुर में अपराधियों ने पिता व पुत्र को मारी गोली

    थाना क्षेत्र के लदौरा चौक स्थित ज्वेलरी की दुकान पर अपराधी ने पिता-पुत्र को गोली मार दी. प्रारंभिक उपचार के बाद उसे पीएचसी से समस्तीपुर रेफर कर दिया गया. जहां सदर अस्पताल में घायलों का उपचार जारी है. सूचना पर पहुंची पुलिस घटना की छानबीन में जुट गयी है.

  • बिहार : समस्तीपुर कोर्ट परिसर में राजद के बाहुबली नेता अशोक यादव पर फायरिंग, कोर्ट कर्मी को लगी गोली

    समस्तीपुर : बिहार में समस्तीपुर कोर्ट के परिवार न्यायालय में हाजिरी देकर निकलते ही रोसड़ा उपकारा से पहुंचे राजद के बाहुबली नेता अशोक यादव पर अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की. इस घटना में वह बाल-बाल बच गये. लेकिन, पुलिस के द्वारा पीछा करने पर भाग रहे अपराधियों की चलायी गोली से कोर्ट का एक कर्मी घायल हो गया. घटना के बाद कोर्ट परिसर में अफरातफरी मच गयी. जिसका फायदा उठाकर अपराधी भागने में सफल हो गये.

  • समस्तीपुर : अर्घ के समय गिरी मंदिर की दीवार, दो छठव्रतियों की मौत

    हसनपुर (समस्तीपुर) : थाना क्षेत्र के बड़गांव काली मंदिर घाट में दीवार गिरने से रविवार की सुबह दो व्रतियों की मौत हो गयी. वहीं, आधा दर्जन श्रद्धालु घायल हो गये. डीएम शशांक शुभंकर ने घटना स्थल का जायजा लेते हुए मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये का चेक उपलब्ध कराया है. अस्पताल पहुंच कर घायलों का हर संभव उपचार करने की हिदायत दी है.

  • सदर अस्पताल में नवजात की मौत पर परिजनों का हंगामा

    सदर अस्पताल में प्रसव के बाद एसएनसीयू वार्ड में भर्ती कराये गये नवजात बच्चे की रविवार की दोपहर मौत हो गयी. आरोप है कि जन्म से लेकर बच्चे की मौत होने तक प्रसव कक्ष एवं एसएनसीयू में एक भी चिकित्सक नहीं थे. बच्चे की हालत बिगड़ने पर नर्सों ने ही उसका इलाज किया. लेकिन बच्चे को बचाया नहीं जा सका.

  • जमीन विवाद में अधेड़ को मारी गोली, रेफर

    हलई ओपी थाना क्षेत्र के केशोनारायणपुर गांव में भूमि विवाद को लेकर कुछ लोगों ने एक अधेड़ को गोली मार दी. जख्मी अधेड़ गांव के ही अरविंद कुमार सिंह के 50 वर्षीय पुत्र अमरेश कुमार बताये जाते हैं. अमरेश के बांये हाथ के कंधे पर गोली लगी है. हल्ला होने पर पहुंचे परिजनों ने तत्काल उन्हें इलाज के लिए पटोरी अस्पताल में भर्ती कराया.

  • छठ पूजा : समस्तीपुर में गिरी मंदिर की दीवार, दो की मौत, औरंगाबाद में भगदड़ के दौरान 2 बच्चों की मौत

    समस्तीपुर/औरंगाबाद : बिहार में छठ पूजा के दौरान समस्तीपुर और औरंगाबाद में हुए दो अलग-अलग हादसे में चार लोगों की मौत की सूचना है. समस्तीपुर में हसनपुर के बड़गांव में जहां छठ घाट के पास ही एक मंदिर की दीवार गिरने से हुए हादसे में दो महिलाओं की मौत हो गयी, जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल गये हैं. वहीं, दूसरी ओर औरंगाबाद में छठ के मौके पर अर्घ्य के बाद भीड़ बेकाबू हो गयी. इस दौरान हुए भगदड़ में दो बच्चों की मौत हो गयी.

  • समस्तीपुर : शराबी दारोगा ने थाने में किया यौन शोषण, गिरफ्तार

    समस्तीपुर : समस्तीपुर के थाने में लड़की का यौन उत्पीड़न के आरोप में दारोगा वेदानंद चौधरी को गिरफ्तार किया गया है. दारोगा नशे में धुत था. घटना की पुष्टि करते हुए दलसिंहसराय के पुलिस उपाधीक्षक कुंदन कुमार ने बताया कि आरोपी को समस्तीपुर के मंडल कारागार में भेज दिया गया है. वेदानंद चौधरी घटाहो पुलिस थाने में उप निरीक्षक के पद पर तैनात था. मेडिकल जांच के बाद उसे गिरफ्तार किया गया. जांच में पता चला कि उसने शराब पी रखी थी जो बिहार में प्रतिबंधित है.

  • नाबालिग से छेड़खानी के आरोप में समस्तीपुर में दारोगा गिरफ्तार

    समस्तीपुर जिले के घटहो थाना में तैनात दारोगा वेदानंद चौधरी को शराब के नशे में एक नाबालिग से छेड़खानी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. दलसिंहसराय डीएसपी कुंदन कुमार के आदेश पर दारोगा को गिरफ्तार किया गया है. घटना को लेकर नाबालिग की मां के आवेदन पर प्राथमिकी भी दर्ज की गयी.

  • खरना संपन्न, अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ आज

    चार द्विवसीय महापर्व छठ के दूसरे दिन शुक्रवार को खरना संपन्न हो गया़ आज व्रतियों ने स्नान करके गन्ने की रस में खीर और घी लगी रोटी बनाकर छठी मइया को भोग लगाया़ उसके बाद व्रती सहित परिवार के लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया. इस अवसर पर लोग एक दूसरे के यहां जाकर भी खरना का प्रसाद ग्रह

  • रेलवे ट्रैक के आसपास नहीं बनेगा छठ घाट

    जिलाधिकारी ने पूर्व की घटनाओं को देखते हुये रेलवे ट्रैक के आसपास छठ घाट नहीं बनाने का आदेश दिया है. उन्होंने रेलवे ट्रैक के आसपास छठ घाट बनाने की अनुमति नहीं देने का निर्देश दिया है. रेलवे ट्रैक के सहारे चलने वाले रेलवे पुल से गुजरने वाले जगहों पर भी छठ नहीं बनाने का निर्देश दिया है.

  • महापर्व को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 285 दंडाधिकारी तैनात

    महापर्व छठ को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. जिले में विभिन्न जगहों पर 285 दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बल की तैनाती की गयी है़ सबसे अधिक समस्तीपुर अनुमंडल में 152 दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी तैनात किये गये है.

  • शराब के नशे में दारोगा ने थाने की रसोइया की नाबालिग बेटी से छेड़छाड़ की, गिरफ्तार

    समस्तीपुर : बिहार की समस्तीपुर पुलिस एक बार फिर चर्चा में आ गयी है. छठ पर्व पर आपत्तिजनक शपथ पत्र भरवाने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि गुरुवार की रात समस्तीपुर जिले के घटहो थाने में तैनात दारोगा वेदानंद चौधरी द्वारा शराब के नशे में एक नाबालिग लड़की के साथ छेड़खानी करने का सनसनीखेज मामला सामने आ गया है. दलसिंहसराय डीएसपी कुंदन कुमार के आदेश पर आरोपित दरोगा को गिरफ्तार कर लिया गया है. घटना को लेकर प्राथमिकी भी दर्ज करायी जा रही है.

  • वायरल शपथ पत्र की जांच शुरू, 125 पुलिसकर्मियों को छठ पर मिली छुट्टी

    जिला पुलिस के छुट्टी से संबंधित वायरल शपथ पत्र मामले की जांच शुरू हो गयी है. इसकी जांच की जिम्मेवारी मुख्यालय डीएसपी विजय कुमार सिंह एवं लाइन डीएसपी उदय कुमार को सौंपी गयी है.

  • छठ पर छुट्टी के लिए शपथ पत्र वायरल होने के बाद समस्तीपुर एसपी ने 125 पुलिसकर्मियों को दी छुट्टी, ...देखें सूची

    पटना : छठ पर्व के लिए छुट्टी लेने के लिए दिये जा रहे शपथ पत्र के वायरल होने के बाद समस्तीपुर के आरक्षी अधीक्षक ने 125 पुलिसकर्मियों की तीन दिनों की छुट्टी स्वीकृत की है. इन तीन दिनों की छुट्टी में एक दिन आकस्मिक अवकाश और दो दिनों का अनुमति अवकाश शामिल है. साथ ही चेतावनी दी है कि चार नवंबर को पूर्वाह्न में निश्चित रूप से अपने-अपने प्रतिनियुक्ति स्थान पर योगदान देंगे. अगर पुलिसकर्मी योगदान देना सुनिश्चित नहीं करते हैं, तो उनके विरुद्ध अनुशासनिक कार्रवाई की जायेगी. अवकाश पर जा रहे पुलिसकर्मियों में पुलिस निरीक्षक, सहायक अवर निरीक्षक, पुलिस अव निरीक्षक, हवलदार, सिपाही शामिल हैं. इनमें महिला पुलिसकर्मी भी शामिल हैं.

  • समस्तीपुर : छठी मैया के नाम पर छुट्टी की चिट्ठी हुई वायरल, जांच का दिया आदेश

    समस्तीपुर : लोक आस्था का महापर्व छठ व्रत के लिए छुट्टी मांगने वाले पुलिसकर्मियों से आवेदन के साथ एक कथित शपथपत्र बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. वायरल हुए शपथपत्र में छुट्टी के लिए आवेदन देने वाले जिले के पुलिसकर्मियों को यह बताने को कहा गया है कि वह पिछले कितने साल से छठ व्रत कर रहे हैं. साथ ही इसमें यह भी दर्ज है कि यदि वह झूठ बोलकर छुट्टी ले रहे हैं, तो उसी समय उनके बच्चा एवं उनके समस्त परिवार पर घोर विपत्ति आ जाये. इस शपथपत्र के नीचे हस्ताक्षर की जगह छोड़ी गयी है. हालांकि, प्रभात खबर इस शपथपत्र की सत्यता की पुष्टि नहीं करता.

  • हे छठी मैया, झूठ बोल छुट्टी ले रहा तो आ जाये घोर विपत्ति

    लोक आस्था का महापर्व छठ व्रत के लिए छुट्टी मांगने वाले पुलिसकर्मियों से आवेदन के साथ एक कथित शपथ पत्र बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. वायरल हुए शपथ पत्र में छुट्टी के लिए आवेदन देने वाले जिले के पुलिसकर्मियों को यह बताने को कहा गया है कि वह पिछले कितने साल से छठ व्रत कर रहे हैं.

  • नवजात की मौत पर फूटा गुस्सा निजी अस्पताल में जमकर हंगामा

    नवजात की मौत के बाद परिजनों ने शहर के निजी क्लीनिक में जमकर हंगामा किया. परिजन चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगा रहे थे. एसडीओ विष्णुदेव मंडल के हस्तक्षेप पर मामला शांत हुआ. इसको लेकर परिजनों ने स्थानीय थाने में प्राथमिक दर्ज करायी है.

  • समस्तीपुर होकर धनबाद के लिए मिली स्पेशल ट्रेन

    रक्सौल से धनबाद व रक्सौल के बीच स्पेशल ट्रेन चलायी जायेगी. रक्सौल से यह ट्रेन 31 नवंबर को ट्रेन संख्या 82326 के साथ रवाना की जायेगी. जबकि धनबाद से यह ट्रेन 3 नवंबर को ट्रेन संख्या 82325 के साथ रवाना होगी. रक्सौल से आने वाली सुविधा स्पेशल ट्रेन समस्तीपुर जंक्शन 23 बजे आयेगी. जबकि यह 23.05 बजे रवाना की जायेगी.

  • विवाद में घर लौट रहे युवक को पीटा

    थाना क्षेत्र के वरुणा पुल के निकट बुधवार को अहमदाबाद से घर लौट रहे एक युवक को मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के रुपौली बुजुर्ग पंचायत के गोहदा गांव के कतिपय युवकों ने पूर्व से चल रहे विवाद के कारण मारपीट कर अधमरा कर दिया. जख्मी युवक की पहचान रायपुर बुजुर्ग पंचायत निवासी सूरत सहनी का पुत्र पिंटू कुमार (19) के रूप में की गई है.

  • लोगों ने दुकान में चोरी करते युवक को पकड़ा

    घटहो ओपी क्षेत्र के कारगिल चौक स्थित रामस्वार्थ सिंह के मार्केट कंपलेक्स जेके मोबाइल दुकान में मंगलवार की देर रात ताला तोड़कर चोरी की जा रही थी. इसी बीच कुछ ग्रामीणों की नींद खुल गई. लोगों ने कथित चोर को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. गिरफ्तार युवक की पहचान खजुरी निवासी संजय कुमार सिंह के पुत्र अमरीश कुमार के रूप में की गई है.

  • छठ घाट बनाने गये पूर्व मुखिया पुत्र की तालाब में डूबने से मौत

    प्रखंड के मोहिउद्दीनपुर पंचायत के एकद्वारी गांव स्थित तालाब में मंगलवार को छठ घाट बनाने गये पूर्व मुखिया पुत्र की डूबने से मौत हो गयी. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. जानकारी के अनुसार अमर पासवान व पूर्व मुखिया चंदा देवी के चौदह वर्षीय पुत्र नीतीश कुमार कुछ बच्चों के साथ तालाब पर छठ घाट बनाने गया था.

  • नून नदी में डूबने से तीन वर्ष के बच्चे की मौत, पसरा मातम

    थाना क्षेत्र के रायपुर बुजुर्ग पंचायत के सिंघियाही चौर में मंगलवार की सुबह नदी में डूब कर एक तील वर्षीय बच्चे की मौत हो गई. मृतक की पहचान बलभद्रपुर महिषी निवासी रंजीत राम के पुत्र अमन कुमार (3) के रूप में की गई है. घटना के बाबत लोगों ने बताया कि उसकी मां सरिता देवी मवेशी के लिए उक्त चौर से चारा लाने गई थी.

  • मिट्टी खोदने के दौरान गिरा धसना 11 लोग जख्मी

    थाना के तीन अलग-अलग स्थानों पर धसना गिरने से 11 लोग दब गये. लोगों ने आपसी मदद से घायलों को मिट्टी से बाहर निकालकर इलाज के लिए भर्ती कराया. एक महिला को गंभीर अवस्था में रेफर कर दिया गया है. घटना आलमपुर कोठी, पोद्दार घाट फुलवरिया व पहाड़पुर में हुई.

  • सदर अस्पताल में इलाज के दौरान पुलिस अभिरक्षा से बंदी हुआ फरार

    सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में मंगलवार की सुबह इलाज के दौरान पुलिस अभिरक्षा से एक बंदी फरार हो गया. फरार बंदी सरायरंजन थाना क्षेत्र के माधोडीह निवासी विष्णुदेव गिरी का पुत्र विनित कुमार गिरी उर्फ टमाटर बताया जाता है. घटना मंगलवार की अहले सुबह करीब तीन बजे की बतायी जा रही है.

  • बच्चे के अपहरण कांड की एसपी ने की जांच

    समस्तीपुर एसपी विकास वर्मन मंगलवार को मुसरीघरारी थाना पर पहुंचकर राजन अपहरण कांड के मामलों का जांच की. इस दौरान पदाधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश भी दिये. एसपी ने घटनास्थल व पीड़ित परिवार से मिलकर घटना की पूरी जानकारी ली.

  • आसमान में छाये रहेंगे बादल, शुष्क रहेगा मौसम का मिजाज

    डाॅ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा स्थित मौसम विभाग से जारी पूर्वानुमान में बताया गया है कि अगले तीन दिनों तक आसमान में हल्के बादल छाये रह सकते हैं. इस दौरान मौसम आमतौर पर शुष्क रहने की संभावना है. अधिकतम तापमान 27 से 29 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

  • समस्तीपुर : बच्चे के अपहरण के बाद हंगामा, फायरिंग

    सरायरंजन (समस्तीपुर) : मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के हुरहिया गांव में सोमवार को पांच वर्षीय बच्चे के अपहरण के बाद जमकर बवाल हुआ. विरोध में ग्रामीणों ने हुरहिया एवं मुसरीघरारी चौक पर एनएच 28 को जाम कर दिया. जामस्थल पर पहुंची पुलिस को भी लोगों ने खदेड़ दिया. पुलिस ने सख्ती जताने का प्रयास किया, तो भीड़ ने पुलिस पर रोड़ेबाजी शुरू कर दी. इसके बाद बेकाबू भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस को आत्मरक्षार्थ फायरिंग भी करनी पड़ी.

  • पांच वर्षीय बच्चे के अपहरण पर फूटा गुस्सा, रोड़ेबाजी व फायरिंग

    मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के हुरहिया गांव में सोमवार को पांच वर्षीय एक बच्चे के अपहरण के बाद जमकर बवाल हुआ. घटना के विरोध में ग्रामीणों ने हुरहिया व मुसरीघरारी चौक पर एनएच-28 को जाम कर दिया. मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस को भी लोगों ने खदेड़ दिया. पुलिस ने सख्ती जताने का प्रयास किया तो भीड़ ने पुलिस पर रोड़ेबाजी शुरू कर दी. इसके बाद बेकाबू भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस को आत्मरक्षा के लिए फायरिंग करनी पड़ी.

  • पांच वर्षीय बच्चे के अपहरण पर फूटा गुस्सा, रोड़ेबाजी व फायरिंग

    मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के हुरहिया गांव में सोमवार को पांच वर्षीय एक बच्चे के अपहरण के बाद जमकर बवाल हुआ. घटना के विरोध में ग्रामीणों ने हुरहिया व मुसरीघरारी चौक पर एनएच-28 को जाम कर दिया. मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस को भी लोगों ने खदेड़ दिया. पुलिस ने सख्ती जताने का प्रयास किया तो भीड़ ने पुलिस पर रोड़ेबाजी शुरू कर दी.

  • सड़क हादसे में नाना-नतिनी की मौत

    थाना क्षेत्र के मुरादपुर पथ स्थित गोथरा गांव के पास सोमवार की अहले सुबह केला लदे पिकअप ने विपरीत दिशा से आ रहे सवारी लदे ऑटो में टक्कर मार दी. इसमें ऑटो चालक समेत आठ लोग बुरी तरह से घायल हो गये. स्थानीय लोगों ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया. हादसे में घायल कल्याणपुर थाना क्षेत्र निवासी शंभु राम की आठ वर्षीया पुत्री प्रीति कुमारी की मौके पर ही मौत हो गयी.

  • स्नान के दौरान गड्ढे में पांच सहेलियां डूबीं, दो की मौत

    प्रखंड के बसंतपुररमणी पंचायत के किशनपुर बैकुंठ गांव स्थित चिमनी के पानी भरे गड्ढे में सोमवार की दोपहर स्नान गयी पांच सहेलियां डूब गयी. ग्रामीणों ने आपसी मदद से बच्चियों की लाश पानी से बाहर निकाल लिया है. मृत बच्ची की पहचान बसंतपुर गांव के अमीरो पासवान की पुत्री निशु कुमारी (12) व वीरेंद्र पासवान की पुत्री सरिता कुमारी (11) के रूप में की गई है.

  • नवहट्टा से बच्चे का अपहरण मांगी सात लाख की फिरौती

    थाना क्षेत्र के नवहट्टा गांव से शनिवार की संध्या सात वर्षीय बालक का अपहरण कर लिया गया. अपराधियों ने बच्चे की सकुशल रिहाई के एवज में सात लाख रुपये की फिरौती मांगी. परिजनों ने अपहर्ताओं को पैसे का लालच देकर पांच घंटे में बच्चे को उसके चंगुल से मुक्त करा लिया. इस संबंध में गांव के रंजीत कुमार ने प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • उजियारपुर में नशे की हालत में युवक गिरफ्तार, महादेव मंदिर के पास दो पियक्कड़ भी धराये

    अंगारघाट थाना क्षेत्र के चैता उत्तरी पंचायत के काली स्थान चौक के समीप रविवार को पुलिस ने नशे की हालत में गांव के ही राधे कुमार पांडेय को गिरफ्तार किया. थानाध्यक्ष आफताब आलम ने बताया कि गिरफ्तार युवक को जेल भेज दिया गया है. दलसिंहसराय : थाना क्षेत्र के एनएच 28 गद्दो बाजिदपुर बसढिया महादेव मंदिर के पास पुलिस ने दो पियक्कड़ों को गिरफ्तार किया.

  • नशे की हालत में मुखिया पति सहित दो को किया गिरफ्तार

    नगर थाना पुलिस ने शहर के शेखटोली मोहल्ला से शराब की नशे में दो युवकों को गिरफ्तार किया. पकड़े गये युवकों की पहचान जितवारपुर निजामत के सुरेंद्र राय के पुत्र प्रेम कुमार एवं शेखटोली के मो़ अनिरुल के रूप में की गयी है. प्रेम कुमार नामक युवक जितवारपुर निजामत पंचायत के मुखिया का पति बताया जाता है.

  • बिहार : समस्तीपुर में 5 वर्ष के बच्चे का अपहरण, बवाल, पुलिस को भीड़ ने खदेड़ा, रोड़ेबाजी व फायरिंग

    समस्तीपुर : बिहार में समस्तीपुर के सरायरंजन में मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के हुरहिया गांव में सोमवार को 5 वर्षीय एक बच्चे के अपहरण के बाद जमकर बवाल हुआ. घटना के विरोध में ग्रामीणों ने हुरहिया एवं मुसरीघरारी चौक पर एनएच 28 को जाम कर दिया. जाम स्थल पर पहुंची स्थानीय पुलिस को भी लोगों ने खदेड़ दिया. पुलिस ने सख्ती जताने का प्रयास किया तो भीड़ ने पुलिस पर रोड़बाजी शुरू कर दी. इसके बाद बेकाबू भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस को आत्मरक्षार्थ फायरिंग भी करनी पड़ी.

  • वर्चस्व को लेकर युवक को मारी गोली, डीएमसीएच रेफर

    शहर के खाटूश्याम मंदिर के समीप बाइपास बांध पर आपसी वर्चस्व को लेकर हुए विवाद के दौरान एक युवक को अपराधियों ने गोली मार दी. घटना के बाद सभी अपराधी फायरिंग करते हुए फरार हो गये. जख्मी युवक मथुरापुर ओपी थाना क्षेत्र के रामनगर निवासी मो़ नासीर के 24 वर्षीय पुत्र मो़ आफताब नासीर बताया जाता है.

  • दो ऑटो की टक्कर में एक की मौत

    समस्तीपुर-दरभंगा के कल्याणपुर चौक के समीप शनिवार की सुबह दो ऑटो आपस में टकरा गयी. इस घटना में एक यात्री की मौत हो गयी. वहीं दोनों ऑटो पर सवार करीब एक दर्जन यात्री घायल हो गये. स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को पीएचसी में भर्ती कराया गया. जहां आरंभिक उपचार के बाद गंभीर रूप से घायल आधा दर्जन लोगों को डीएमसीएच रेफर कर दिया गया है.

  • युवक काे जेल गेट से किया अगवा

    मंडल कारा से जमानत पर निकलते ही युवक का जेल गेट से अपहरण कर लिये जाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. अपहृत युवक पूसा थाना क्षेत्र के विशनपुर बथुआ निवासी शंकर पोद्दार का पुत्र राजू कुमार है.

  • व्यवसायी से अपराधियों ने पौने दो लाख रुपये लूटे

    मथुरापुर ओपी के शेखोपुर चौर में शुक्रवार की रात्रि तीन बाइक पर सवार आधा दर्जन अपराधियों ने एक बाइक सवार व्यापारी पिता -पुत्र को ओवर टेक कर पिस्तौल के बल पर पौने दो लाख रुपये से भरा थैला लूट लिया. जानकारी के अनुसार वारिसनगर थाना क्षेत्र के कुसैया गांव निवासी मुरली पौद्दार अपने पुत्र श्याम पौद्दार के साथ मथुरापुर बाजार समिति स्थित अ

  • जमानत पर छूटते ही जेल गेट से हुआ युवक का अपहरण, शराब पीने के आरोप में गया था जेल

    समस्तीपुर : बिहार के समस्तीपुर में मंडल कारा से जमानत पर निकलते ही युवक का जेल गेट से अपहरण कर लिये जाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. अपहृत युवक पूसा थाना क्षेत्र के विशनपुर बथुआ निवासी शंकर पोद्दार का पुत्र राजू कुमार है. कथित अपहर्ताओं ने अपने आप को पुलिस बताते हुए जरूरी पूछताछ के लिए नगर थाने पर ले जाने की बात कहकर घटना को अंजाम दिया.

  • समस्तीपुर : ....जब 8000 रुपये के लिए पोस्टमार्टम कर्मियों ने शव को बनाया बंधक

    समस्तीपुर : गुरुवार की रात जिला अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस में व्यवस्था के नाम पर जो घटना दोहरायी गयी, उससे अधिक शर्मनाक व्यवस्था की परिकल्पना भी नहीं हो सकती है. अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि उस मनोहर महतो पर क्या गुजरी होगी. जिसके 30 साल के जवान बेटे सुनील महतो की गुरुवार की शाम दलसिंहसराय में सड़क दुर्घटना में एक वाहन से कुचलकर मौत हो गयी थी.

  • परिजन के पास नहीं थे रुपये, पूरी रात पोस्टमार्टम कर्मियों ने शव को रोके रखा

    जिला अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस में गुरुवार की रात जो घटना हुई उससे मानवता शर्मसार हो गयी. मनोहर महतो के 30 साल के जवान बेटे सुनील महतो की गुरुवार को सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी थी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. अस्पताल में चार घंटे बाद करीब नौ बजे रात में पोस्टमार्टम हुआ.

  • हसनपुर में युवक की पीट-पीटकर हत्या

    थाना क्षेत्र के नयानगर गांव में आपसी विवाद में कुछ लोगों ने एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी. युवक गांव का ही बहुजन पासवान ऊर्फ बाबूजान पासवान है. गुरुवार की सुबह गांव के ही बरहौया सड़क किनारे उसका शव मिला है. ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची हसनपुर थाने की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है.

  • शिव ने झाड़ू बनाकर अपनी किस्मत संवारी

    कहते हैं कि हर व्यक्ति में कोई न कोई प्रतिभा जरूर होती है. इसी को चरितार्थ किया है रोसड़ा के शिव कुमार साह ने. गरीबी में पले बढ़े मिर्जापुर के 28 वर्षीय युवक स्व रामोतार साह के पुत्र शिव कुमार साह 10 वर्षों से झाड़ू बना रहे हैं. इससे पहले वह पत्तल बनाते थे. जब सखुआ के पत्ता से बने पत्तल की मांग खत्म हो गयी, तब उसके घर की माली हालत खराब हो गयी.

  • आतंकी गतिविधियों पर अलर्ट, चलाया अभियान

    आरपीएफ के आतंकवादी गतिविधियों के अलर्ट पर गुरुवार को समस्तीपुर जंक्शन पर जीआरपी पुलिस ने ट्रेनों में चेकिंग अभियान चलाया. इसका नेतृत्व जीआरपी थानाध्यक्ष रणजीत कुमार ने किया. इस दौरान प्लेटफार्म संख्या 1 पर खड़ी समस्तीपुर-सहरसा सवारी गाड़ी के कोच की जांच की गयी.

  • चार लाख रुपये का हुआ नुकसान

    शहर के थानेश्वर मंदिर के समीप स्थित नगर परिषद मार्केट कॉम्प्लेक्स एक कॉस्मेटिक दुकान में गुरुवार की सुबह आग लग गयी. इस घटना में करीब 4 लाख के सामान जलकर राख हो गए. घटना की सूचना पर पहुंचे अग्निशमन विभाग के दमकल कर्मियों ने काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाया.

  • शटर काट कर आभूषण दुकान में हजारों की चोरी

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लक्खी चौक पर स्थित एक ज्वेलरी दुकान का शटर काटकर चोरों ने हजारों रुपये मूल्य के जेवरात की चोरी कर ली. घटना बुधवार की रात की बतायी जाती है. गुरुवार की सुबह जब दुकानदार अपनी दुकान पर पहुंचा तो शटर कटा हुआ देखकर उसे घटना की जानकारी हुई. इसके बाद उसने घटना की जानकारी मुफस्सिल पुलिस को दी.

  • समस्तीपुर लोकसभा सीट : रामविलास पासवान के भतीजे प्रिंस राज के जीत की राह ऐसे होती गयी आसान

    समस्तीपुर : बिहार के समस्तीपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के उम्मीदवार प्रिंस राज को जीत हासिल हुई है. प्रिंस राज के पिता रामचंद्र पासवान के निधन के बाद इस सीट पर उपचुनाव की जरूरत पड़ी थी. प्रिंस राज ने कांग्रेस के उम्मीदवार अशोक कुमार को 1.02 लाख मतों से हराया है. प्रिंस राज के पिता रामचंद्र पासवान लगातार दो बार इस सीट से निर्वाचित हुए थे.

  • बिहार उपचुनाव : समस्तीपुर लोकसभा सीट पर एनडीए प्रत्याशी प्रिंस राज विजयी

    समस्तीपुर : बिहार के समस्तीपुर सुरक्षित लोकसभा क्षेत्र से लोजपा प्रत्याशी प्रिंस राज ने जीत दर्ज की. इन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्विंदी कांग्रेस प्रत्याशी डाॅ. अशोक कुमार को 1 लाख 2090 मतों के अंतर से पराजित किया. निर्वाचित घोषित हुए प्रिंस राज को 390276 मत प्राप्त हुए हैं. जबकि, दूसरे स्थान पर रहे डाॅ. अशोक कुमार को 288186 मत प्राप्त हुए. इसके अलावा संपन्न उपचुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे विभिन्न दलों और निर्दलीय प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गयी है.

  • पोखर में डूबने से युवक की मौत

    हलई ओपी के रारियाही पंचायत स्थित रघुनाथपुर गांव के पोखर में डूबने से युवक की मौत हो गयी. मृतक वार्ड 12 निवासी प्रमोद साह का पुत्र नीरज कुमार (18) है. मृतक चार बहनों में इकलौता भाई था. घटना की सूचना मिलते ही लोगों की भीड़ जुट गयी. लोगों ने इसकी सूचना हलई पुलिस को दी.

  • चालक व युवक की सूझबूझ ने गाय को कटने से बचाया

    समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड स्थित भोला टाकिज गुमटी के समीप मंगलवार की सुबह ट्रैक पर अचानक से एक गाय आ गयी और समस्तीपुर जंक्शन से रवाना हुई 03035 हावड़ा छपरा वीकली एक्सप्रेस ट्रेन की रफ्तार रोक दी. हालांकि चालक हार्न बजा उसे हटाने का प्रयास जरूर किया लेकिन सफल नहीं हुए.

  • समस्तीपुर : रोसड़ा के सहियारडीह के ग्रामीणों ने किया वोट का बहिष्कार, अब तक पड़े मात्र 1 वोट, ...जानें क्याें?

    रोसड़ा / समस्तीपुर : जिले के रोसड़ा प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय सहियारडीह की बूथ संख्या 306 के मतदाताओं ने पंचायत की विभिन्न समस्याओं को लेकर सोमवार को हो रहे लोकसभा उपचुनाव के लिए वोट का बहिष्कार कर दिया है. इस बूथ के कुल 1026 वोटरों ने पंचायत में सड़क, आवास, लंबित अर्द्धनिर्मित भवन, नल-जल आदि का कार्य नहीं होने से आक्रोशित हैं. लोगों ने ''''विकास कार्य नहीं, तो वोट नहीं'''' का नारा बुलंद करते हुए वोट नहीं गिराने का फैसला किया है. हालांकि, सुबह सात बजे से मतदान कर्मी बूथ पर वोटिंग की तैयारी कर बैठे थे. करीब 7:28 बजे एक ही मतदाता गांव के नागेश्वर सिंह के पुत्र उमाकांत सिंह (78 वर्ष) ने अपने मतदााधिकार का प्रयोग कर लिया. एक वोट गिरने के बावजूद कोई भी मतदाता अपना वोट डालने के लिए बूथ पर नहीं पहुंचे.

  • समस्तीपुर :ससुराल गये युवक का स्कूल से शव बरामद

    ताजपुर : भेरोखड़ा राजपूत टोला स्थित मध्य विद्यालय परिसर से रविवार की सुबह पुलिस ने पूसा थाने के भुसकौल निवासी रामबालक राय के पुत्र शंकर राय का शव बरामद किया है. उसकी शादी ताजपुर प्रखंड के अधारपुर निवासी बाबूलाल राय की पुत्री माला देवी के साथ हुई थी. उससे पांच साल की एक पुत्री है. पांच माह पूर्व महिला ने दूसरी शादी कर ली. शंकर शनिवार को अपनी बच्ची को लाने ससुराल गया था.

  • मोरवा में बाप-बेटे की गोली मार हत्या, िरश्तेदार पर आरोप

    ताजपुर थाना क्षेत्र के मोरवा डीह गांव में अपराधी ने पिता-पुत्र की गोली मार कर हत्या कर दी. हमलावरों ने दिन-दहाड़े घर पर पहुंच कर घटना को अंजाम दिया. मृतक मोरवा उत्तरी पंचायत के वार्ड नौ निवासी सूर्य नारायण ठाकुर का पुत्र पप्पू ठाकुर (53) और उसका बेटा गणेश ठाकुर (24) है.

  • समस्तीपुर के पांच मुखिया को राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार

    रोसड़ा के मोतीपुर पंचायत की मुखिया प्रेमा देवी का चयन राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार के लिए किया गया है. यह पुरस्कार आगामी 23 अक्तूबर को भारत सरकार के पंचायती राज मंत्रालय द्वारा दिल्ली में प्रदान किया जायेगा. देश के कुल 70 चयनित पंचायत के मुखिया में समस्तीपुर जिले से पांच मुखिया का चयन किया गया है.

  • झोला छाप डॉक्टर ने किशोरी से किया रेप

    थाना क्षेत्र के एक गांव में (झोला छाप डॉक्टर) ग्रामीण चिकित्सक ने गांव की एक नाबालिग के घर में घुसकर उसे हवस का शिकार बनाया. घटना शुक्रवार की शाम करीब छह बजे की बतायी गयी है. पुलिस ने घटना की जानकारी मिलते ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है.

  • समस्तीपुर जंक्शन की चेजर टीम को पूमरे ने किया पुरस्कृत

    समस्तीपुर जंक्शन के परिचालन विभाग को बेहतर कार्य के लिये पूमरे की ओर से पुरस्कृत करने की घोषणा की गयी है. जंक्शन के सहायक परिचालन प्रबंधक टीके मिश्रा व चेजर की टीम को पूमरे के सीएफटीएम की ओर से पुरस्कृत करने की बात कही गयी है. इसमें पुरस्कार स्वरूप उन्हें प्रशस्ति पत्र व 10 हजार की धनराशि उनकी टीम को देने की अनुशंसा की गयी है.

  • गंगापुर में फाइनेंसकर्मी की हत्या, 1.75 लाख लूटा

    जिले के वैनी ओपी थाना क्षेत्र के गंगापुर में शुक्रवार की दोपहर अपराधियों ने भारत फाइनेंस कंपनी के कर्मी को गोली मार कर 1.75 लाख रुपये लूट लिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से जख्मी कर्मी को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया. तब तक उसकी मौत हो गयी थी.

  • मुसरीघरारी में जिला पार्षद मंजू देवी को मारी गोली

    मुसरीघरारी थाना क्षेत्र गंगापुर- भट्टिचौक के बीच एनएच 28 पर बाइक सवार अपराधियों ने बाघी पंचायत की जिला परिषद सदस्य मंजू देवी पर अंधाधुंध फायरिंग कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. जिला पार्षद मुसरीघरारी स्थित डॉक्टर विजय के यहां से भतीजा देवेंद्र कुमार के साथ बाइक से रजवा जा रही थी.

  • 42% जवानों के बल पर हो रही निगरानी

    रेल पुलिस फिलहाल अपनी क्षमता के 42 फीसदी जवानों के बल पर ही रेलवे के सुरक्षा की निगरानी कर रही है. रेल पुलिस में तैनात जवान पीटीसी, एसएलसी व बुनियादी प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं. जिनके वापस लौटने पर रेल पुलिस की क्षमता में वृद्धि होगी. फिर भी रेल पुलिस यात्रियों की सुरक्षा देने के लिये बेहतर प्रयास कर रही है. उक्त बातें रेल डीआइजी उमाशंकर प्रसाद ने समस्तीपुर जंक्शन के वेटिंग रूम में प्रेस से बात करते हुए कही.

  • बिहार संपर्क सहित नौ ट्रेनों के रूट डायवर्ट

    समस्तीपुर रोजाना आने वाले यात्रियों को थोड़ी परेशानी हो सकती है. 55022 सीवान-समस्तीपुर सवारी गाड़ी को 20 अक्तूबर से लेकर 25 अक्तूबर तक हाजीपुर में ही शॉट टर्मिनेट कर दिया गया है. 55021 समस्तीपुर-सीवान सवारी गाड़ी को हाजीपुर से ही परिचालित किया जायेगा. 11123 ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस को 19 अक्तूबर से लेकर 24 अक्तूबर तक छपरा में ही शॉट टर्मिनेट किया गया है.

  • समस्‍तीपुर : जिला पार्षद मंजू देवी को गोलियों से भूना, हालत गंभीर

    मुसरीघरारी थाना क्षेत्र गंगापुर-भट्ठी चौक के बीच एनएच 28 पर बाइक सवार अपराधियों ने बाघी पंचायत के जिला परिषद सदस्य मंजू देवी पर अंधाधुंध फायरिंग कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. जिला पार्षद मुसरीघरारी स्थित डॉक्टर विजय के यहां से भतीजा देवेंद्र कुमार के साथ बाइक से रजवा जा रही थी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने जख्‍मी हालत में उनको सदर अस्पताल में भर्ती कराया. जहां से उन्हें शहर के निजी अस्पताल में ले जाया गया. उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है.

  • समस्तीपुर : सिकंदराबाद-रक्सौल एक्स. की कपलिंग टूटी, आगे बढ़ गयी ट्रेन

    समस्तीपुर : समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के धनहर पुल संख्या 12 के समीप गुरुवार की देर शाम बड़ी दुर्घटना होते-होते बची. समस्तीपुर से दरभंगा की ओर जा रही सिकंदराबाद-रक्सौल स्पेशल ट्रेन की बोगी के बीच की कपलिंग टूट जाने के कारण ट्रेन दो भागों में बंट गयी.

  • नीतीश ने कहा, बाढ़ व सूखापीड़ितों के साथ है सरकार, बेलहर, नाथनगर और सिमरी बख्तियारपुर में सीएम की सभाएं आज

    समस्तीपुर/किशनगंज : समस्तीपुर व किशनगंज विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव को लेकर गुरुवार को एनडीए प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित सभाओं को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संबोधित किया़ इस मौके पर डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान भी मौजूद थे़ समस्तीपुर जिले के शिवाजीनगर मध्य विद्यालय में गुरुवार को सीएम नीतीश ने कहा कि सूबे में एक साथ बाढ़ और सुखाड़ की स्थिति बनी रही़ सूखे से निबटने की तैयारी की जा रही थी कि अधिक बारिश से बाढ़ की स्थिति बन गयी़

  • हमें समस्तीपुर की जनता पर विश्वास : शक्ति सिंह गोहिल

    पटना/समस्तीपुर : विधानसभा उपचुनाव के प्रचार में कांग्रेस ने दो प्रत्याशियों के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. प्रदेश कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने गुरुवार को समस्तीपुर में रोड शो किया.

  • सिकंदराबाद-रक्सौल की कपलिंग टूटी, दस बोगियों को छोड़ आगे बढ़ी ट्रेन

    समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के धनहर पुल संख्या 12 के समीप गुरुवार की देर शाम एक बड़ी दुर्घटना होते-होते बची. समस्तीपुर से दरभंगा की ओर जा रही 07091 सिकंदराबाद-रक्सौल स्पेशल ट्रेन की बोगी के बीच की कपलिंग टूट जाने के कारण ट्रेन दो भागों में बंट गयी.

  • बाढ़ और सूखे से पीड़ित किसानों के साथ है राज्य सरकार : सीएम

    समस्तीपुर/किशनगंज : समस्तीपुर व किशनगंज विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव को लेकर गुरुवार को एनडीए प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित सभाओं को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संबोधित किया़ इस मौके पर उनके साथ डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान भी साथ थे़

  • बाढ़ व सुखाड़ पीड़ित किसानों के साथ है सरकार: नीतीश

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सूबे में एक साथ बाढ़ और सुखाड़ की स्थिति बनी रही़ सुखाड़ से निपटने की तैयारी की जा रही थी कि अतिवृष्टि और बाढ़ की स्थिति बन गयी़ सरकार बाढ़ और सुखाड़ पीड़ितों के साथ खड़ी है़ वह शिवाजीनगर मध्य विद्यालय में गुरुवार को आयोजित चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे.

  • पहले प्यार किया, फिर प्रेमी को रास्ते से हटाने की रची साजिश

    लखीसराय के बभनगामा के समीप अपहर्ताओं के चंगुल से मुक्त कराये गये प्रफुल्ल कुमार उर्फ सोनू झा की हत्या की साजिश रची गयी थी. प्रफुल्ल की मानें तो इस घटना को उसी लड़की ने अंजाम देने का प्रयास किया जिससे वह पिछले चार वर्षों से बेइंतहा प्यार करता था.

  • जदयू अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष को दी गयी जान से मारने की धमकी

    जदयू अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष दिलीप कुमार साह को जान से मारने की धमकी दिये जाने का मामला प्रकाश में आया है. उन्हें मोबाइल पर फोन करके गोली मारने की बात कही गयी है. पीड़ित ने नगर थाना पुलिस को आवेदन देकर घटना की शिकायत की है. घटना के पीछे बारहपत्थर चौरी के एक भूमि पर बाउंड्रीवाॅल कराने को लेकर हुआ विवाद बताया जाता है.

  • नीमचक हैदर से 90 कार्टन शराब बरामद

    चकमेहसी थाना क्षेत्र के नीमचक हैदर गांव से हरियाणा से लायी गयी शराब की बड़ी खेप पुलिस ने बरामद किया है. थानाध्यक्ष खुशबुद्दीन ने बताया कि ट्रक से 90 कार्टन शराब बरामद की गयी है. जिसमें 800 लीटर से अधिक शराब होने की बात बतायी गयी है. शराब लगी ट्रक के साथ एक पिकअप वैन व दो पल्सर बाइक भी पुलिस ने जब्त की है.

  • खेत में करंट लगने से किसान की मौत

    खेत में पानी पटवन करने गये किसान की बिजली करंट से गुरुवार को मौत हो गयी़ मृतक की पहचान पटोरी थाने के चेतरमन निवासी 53 वर्षीय वीरेन्द्र राय के रूप में हुई है.

  • भाजपा को हराने के लिए नीतीश से परहेज नहीं : रघुवंश

    समस्तीपुर : पूर्व मंत्री सह राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि भाजपा को हराने के लिए राजद कोई भी राजनीतिक कदम उठा सकता है. इसके लिए नीतीश कुमार से भी समझौता कर सकता है. जनता की मांग है कि सभी गैर भाजपा दल एकजुट हो जाएं. वे समस्तीपुर सुरक्षित लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार के दौरान संवाददाताओं से बात कर रहे थे.

  • उपचुनाव : दरौंदा और समस्तीपुर में आज नीतीश, मोदी व रामविलास की सभा

    पटना : पांच विस और लोस की एक सीट पर हो रहे उपचुनाव को लेकर सत्ताधारी व विपक्षी दल के शीर्ष नेता गुरुवार को चुनाव प्रचार में शामिल हो जायेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री व लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान, डिप्टी सीएम सुशील मोदी, कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डाॅ मदन मोहन झा व राजद प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे सहित कई दिग्गज अपनी पार्टियों के उम्मीदवारों के लिए सभाओं को संबोधित करेंगे.

  • ताजपुर रोड में जाम व दुर्गंध से परेशानी

    शहर के अतिव्यस्ततम सड़कों में से एक ताजपुर रोड है. इस रोड में कई बैंक, एटीएम, स्कूल, मॉल व दुकानें है. वही इस सड़क को एसएच का भी दर्जा दिया गया है. लेकिन, इस अतिव्यस्थतम सड़क को विगत कुछ दिनों से नगर परिषद की कुव्यवस्था प्रभावित कर रही है. विगत पांच दिन पूर्व हुए नाली उड़ाही के बाद नगर परिषद ने कचरा व कीचड़ छोड़ रखा है. सड़क के आधे हिस्से में कई जगहों पर कचरा पसरा है.

  • सहरसा-पूर्णिया रेलखंड पर सौ की गति से दौड़ेगी ट्रेन

    समस्तीपुर पूर्णिया कोर्ट रेलखंड पर अब 100 के किलोमीटर की गति से ट्रेन दौड़ सकेगी बुधवार को प्रिंसिपल चीफ इंजीनियर केडी रल की अगुवाई में रेलवे की टीम ने सहरसा से पूर्णिया रेलखंड के बीच स्पीड ट्रायल लिया. जिसमें प्रिंसिपल चीफ इंजीनियर ने ट्रेन की गति बढ़ाने की मंजूरी दे दी. मुरलीगंज से बनमनखी के किलोमीटर 56

  • मोरवा में लोगों ने की एंबुलेंस चालक की पिटाई

    हलई ओपी क्षेत्र के हलई बाजार के समीप पटना से मरीज छोड़कर लौट रहे एक एम्बुलेंस की चपेट में आने से एक लड़की को मामूली चोट लगी तो ग्रामीणों ने उसकी जमकर धुनाई कर दी.

  • समस्तीपुर में डूबने से पांच बच्चों की मौत

    तीन अलग-अलग स्थानों पर हुई घटनाओं में पांच बच्चों की डूबने मौत हो गयी. घटना सोमवार को वारिसनगर, बिथान व पूसा थाना क्षेत्र में हुई है. पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है.

  • यात्रियों का सफर अब होगा आसान, बचेगा समय

    समस्तीपुर : समस्तीपुर-सहरसा रेलखंड पर मेमू ट्रेनों के परिचालन के लिए हरी झंडी मिल गयी है. परिचालन विभाग की ओर से डेमू ट्रेनों का परिचालन का इस रूट पर किया जा रहा था. जानकारी के अनुसार, मेमू ट्रेनों के परिचालन को लेकर मंजूरी मिलने के बाद जल्द ही मेमू रैक को इसे समस्तीपुर जंक्शन को उपलब्ध कराया जायेगा.

  • जब्त राशन लदा ट्रक नगर थाना परिसर से गायब

    अपराधियों के आगे पुलिस ने पूरी तरह हथियार डाल दिये हैं. इसका नतीजा है कि पुलिस अब अपने सामान की सुरक्षा भी नहीं कर पा रही है. इसका खुलासा गुरुवार को तब हुआ जब नगर थाना परिसर में जब्त एसएफसी का खाद्यान्न लदा ट्रक गायब हो गया. मामले का खुलासा होने के बाद पुलिस महकमे के आलाधिकारियों के चेहरे से हवाइयां उड़ रही है.

  • सतमलपुर में दो गुटों के बीच उत्पन्न विवाद हुआ खत्म

    सतमलपुर गांव में बुधवार की रात मूर्ति विसर्जन के दौरान हुए व्यवधान को लेकर गुरुवार की संध्या गांव में प्रशासन और गणमान्य लोगों की बैठक हुई. जिसके बाद दोनों गुटों के बीच उत्पन्न विवाद का पटाक्षेप हो गया है. इसका नेतृत्व डीसीएलआर उमेश भारती, एसडीओ अशोक कुमार मण्डल व सदर डीएसपी प्रितिश कुमार ने संयुक्त रूप से किया.

  • मूर्ति विसर्जन कर लौट रहे ग्रामीणों संग मारपीट

    सुलतानपुर मध्यटोला में स्थापित मां दुर्गा की मूर्ति गंगा नदी में विसर्जन कर लौट रहे ग्रामीण के साथ हसनपुर के कतिपय लोग पूर्व के बच्चों के विवाद को लेकर उलझ पड़े़. नौबत मारपीट में बदल गयी़ इसमें चार लोग जख्मी हो गये़. गंभीर रूप से जख्मी रितिक कुमार को पीएमसीएच रेफर किया गया है.

  • बेपटरी हुई मालगाड़ी, फंसी गरीब रथ-सहरसा डेमू ट्रेन

    समस्तीपुर रेल मंडल के सहरसा जंक्शन के वाशिंग पिट के यू टर्न के पास एक बोक्सन मालगाड़ी बेपटरी हो गयी. दिन के 12.35 बजे के आसपास यह घटना घटी. जिसके बाद सहरसा- मानसी व सहरसा- पूर्णिया कोर्ट रेलखंड पर ट्रेन सेवा बूरी तरह प्रभावित हो गयी. इसके कारण गरीब रथ एक्सप्रेस सोनबरसा कचहरी स्टेशन पर ही रुक खड़ी थी.

  • बीएसएनएल कर्मी की गोली मारकर हत्या, प्राथमिकी दर्ज

    थाना क्षेत्र के परतापुर गांव में सोमवार की देर शाम बीएसएनएल कर्मी को बाइक सवार दो अपराधियों ने गोली मार दी. स्थानीय लोगों ने उसे घायलावस्था में इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कर्पूरीग्राम निवासी अगेंद्र नारायण सिं

  • कब थमेगा हत्याओं का यह सिलसिला?

    पारिवारिक बंटवारे को लेकर कर्पूरीग्राम के अगेंद्र नारायण सिंह के परिवार में भाई व भतीजों के बीच शुरू हुआ खूनी खेल थमने का नाम नहीं ले रहा है. अगेंद्र नारायण सिंह की बूढ़ी हड्डियां अब जवाब दे चुकी है. उनकी हड्डियों में अब इतनी ताकत नहीं बची है कि वे अपने पुत्रों की लाशों को सही से कंधा दे सके.

  • विभूतिपुर, सिंघिया व मोरवा में डूबने से तीन की मौत

    थाना क्षेत्र के सिघिंया बुजुर्ग उत्तर पंचायत के वार्ड 10 निवासी मंटन चौधरी के 45 वर्षीय पुत्र महेश चौधरी की मौत वार्ड 8 में ताड़ के पेड़ से गिरकर पानी में डूबने से हो गयी. वह मंगलवार को ताड़ी उतारने वीरसहिया गांव गया था. जहां से देर शाम तक घर वापस नहीं लौटा. खोजबीन के क्रम में वीरसहिया वार्ड 8 में

  • 27 इंटर कॉलेजों का रजिस्ट्रेशन रद्द, 11 हजार छात्र मुश्किल में

    बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने जिले के 27 इंटर कॉलेजों का रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया है. जिसकी वजह से इन कॉलेजों में अध्ययनरत करीब 11 हजार से अधिक छात्रों का भविष्य दांव पर लग चुका है. हालांकि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने रजिस्ट्रेशन को रिन्यूअल कराने के लिए 15 दिनों की मोहलत शिक्षण संस्थानों को दी है.

  • पीजी में खाली रह गयीं 2614 सीटें, 3998 का एडमिशन

    बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के पीजी विभाग और कॉलेजों में विभिन्न विषयों के स्नातकोत्तर कोर्स में 2614 सीटें खाली रह गईं. पीजी सत्र 2018-20 में ऑनलाइन आवेदन लेकर 30 सितंबर तक एडमिशन हुआ. लगातार कई वर्षों से पीजी सत्र पिछड़ने के कारण अधिकतर छात्रों ने आवेदन करने के बाद भी दूसरे विश्वविद्यालयों में दाखिला ले लिया.

  • राष्ट्रीय स्तर के शूटिंग में दलसिंहसराय की बेटी हिमानी को पांचवां स्थान

    गुजरात के अहमदाबाद में संपन्न 29वें ऑल इंडिया जीभी मावलंकर शूटिंग चैंपियनशिप स्माल बोर एयर पिस्टल में दलसिंहसराय की बेटी ने अपने फन का जौहर दिखाया है. इस प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्तर की महिला निशानेबाजों ने हिस्सा लिया था.

  • पूसा के सुमित बने ए-श्रेणी के क्रिकेट कोच

    जिले के पूसा के सुमित कुमार ए श्रेणी के क्रिकेट कोच बन गये हैं. राजगीर में आयोजित सेमिनार सह लेवल ए कोच परीक्षा में उसने पहला स्थान प्राप्त कर जिला को गौरवान्वित किया है. उसकी उपलब्धि से खेलप्रेमियों में खुशी की लहर है. बीसीसीआई एवं बिहार क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा पिछले अगस्त महीने में राजगीर में लेव

  • लड़की को सोशल मीडिया पर बदनाम करने का आरोपी धराया

    जमशेदपुर की एक लड़की को फेसबुक व दूसरे सोशल मीडिया के मंच पर बदनाम करने के आरोपी आयुष वेदांत को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया. जमशेदपुर पुलिस उसे लेकर चली गयी है. गिरफ्तार आयुष लहेरियासराय का रहनेवाला है.

  • एफसीआई, व्यवसायी व मोटर संघ के बीच ठनी

    माल ढुलाई के किराया दर में वृद्धि को लेकर व्यवसायी, एफसीआई व जिला मोटर व्यवसायी संघ के बीच ठन गयी है. गतिरोध यूं ही बना रहा, तो आगामी 12 अक्तूबर से ट्रक मालिक हड़ताल पर चले जायेंगे. इसको लेकर जिला मोटर व्यवसायी संघ की ओर से व्यवसायियों के साथ बैठक कर जबकि एफसीआई को संगठन की

  • युवक का शव मिलने से सनसनी, पहचान नहीं

    मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के बी. एलौथ पंचायत अंतर्गत टाड़ी चौर स्थित जनेर खेत से शुक्रवार की शाम स्थानीय पुलिस ने एक अज्ञात युवक का शव बरामद किया है.

  • स्वच्छता सर्वेक्षण रैंकिंग में जिले को 188 वां रैंक

    स्टेशनों पर साफ-सफाई के मामले में विगत साल से समस्तीपुर जंक्शन तीन पायदान नीचे खिसक गया है. भारतीय रेल की ओर से क्वालिटी कंट्रोल ऑफ इंडिया की सर्वे रिपोर्ट 2019 जारी कर दी गयी है. जिसमें समस्तीपुर जंक्शन को 188 वां रैंक मिला है. गत साल इसकी रैकिंग 185 थी. समस्तीपुर के निकटवर्ती स्टेशन मुजफ्फरपुर को इस रैकिंग में 300 वां स्थान दिया गया है. दरभंगा जंक्शन 222 वें स्थान पर है.

  • फाइनेंस कंपनी के कर्मी से 3.60 लाख की लूट

    थाना क्षेत्र के महिसारी गांव में गुरुवार की दोपहर बेखौफ अपराधियों ने वेदिका फाइनेंस कंपनी के कर्मी से 3.60 लाख रुपये लूटकर भागने में सफल हो गये. पीड़ित कर्मी के अनुसार घटना को दो बाइक सवार अपराधियों ने मिलकर अंजाम दिया है. घटना की सूचना मिलते ही थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

  • स्टेशनों पर सख्त होगी सुरक्षा फुट ओवरब्रिज पर विशेष नजर

    समस्तीपुर रेल मंडल की ओर से दुर्गा पूजा को देखते हुये यात्रियों की सुरक्षा के इंतजाम को सख्त कर दिया गया है. मंडल सुरक्षा आयुक्त अंशुमन त्रिपाठी ने इस बाबत सभी आरपीएफ पोस्ट इंचार्ज को 24 घंटे के अंदर दुर्गा मंडप व रावण दहन वाले स्थानों की सूची देने का निर्देश दिया है जहां यह आयोजन रेलवे ट्रैक के निकट किया जाता है.