• एकतरफा प्यार में इंटर के छात्र ने नौवीं कक्षा की छात्रा को मारी गोली, गिरफ्तार

    सहरसा : सदर थाना क्षेत्र के हकपाड़ा में बिजलपुर निवासी छात्र ने प्यार में असफल रहने पर कथित प्रेमिका के घर पहुंच कर सीने में गोली मार कर घायल कर दिया. बताया जाता है कि कथित नाबालिग प्रेमी इंटर का छात्र है और वह अपने नाना के घर पर रह कर पढ़ाई करता है.

  • सिलेंडर ब्लास्ट होने से 50 लाख की संपत्ति खाक, आठ घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका

    सहरसा : जिले के सिमरी बख्तियारपुर में शुक्रवार की अहले सुबह दो दुकानों और दो गोदामों में लगी भीषण आग से करीब 50 लाख की संपत्ति खाक हो गयी. बताया जाता है कि आग लगने के बाद दुकान के पास रखे सिलेंडर में आग लग जाने से गैस सिलेंडर ब्लास्ट हो गया. इससे आग ने और रौद्र रूप धारण कर लिया. सात अग्निशामक वाहनों ने करीब आठ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

  • आज आयेंगे जीएम, नये लुक में सहरसा जंक्शन

    सहरसा : जीएम के आगमन को लेकर सहरसा जंक्शन को नये लुक में बदल दिया गया है. यात्री सुविधाओं में काफी बढ़ोतरी की गयी है. जीएम के आगमन को लेकर अधिकारी सहरसा जंक्शन का लगातार निरीक्षण कर रहे हैं.

  • पांच नंबर प्लेटफॉर्म के पास टिकट बुकिंग काउंटर तैयार, जीएम करेंगे उद्घाटन

    सहरसा : रेलवे के जीएम ललित चंद्र त्रिवेदी शुक्रवार को सहरसा जंक्शन पर 90 मिनट, सोनबरसा कचहरी स्टेशन 40 मिनट और सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन 30 मिनट तक निरीक्षण करेंगे. साथ में समस्तीपुर डिवीजन के डीआरएम अशोक महेश्वरी, सीनियर डीसीएम वीरेंद्र कुमार, हाजीपुर जोन से मुख्य कंस्ट्रक्शन इंजीनियर सहित प्रत्येक विभाग के वरीय रेल अधिकारी मौजूद रहेंगे. जीएम गुरुवार रात 11 बजे स्पेशल ट्रेन से पटना से सहरसा के लिए रवाना होंगे. सहरसा जंक्शन पर सुबह 9 बजे से 10:30 तक निरीक्षण करेंगे.

  • पिकअप ने मारी बच्ची को ठोकर, मौत

    पतरघट : ओपी क्षेत्र के किशनपुर पंचायत स्थित डीह टोला वार्ड 10 के निवासी संजय साह की दस वर्षीय पुत्री ब्यूटी कुमारी बुधवार की शाम अपने घर के सामने सड़क पार करने के दौरान एक पिकअप से ठोकर लगने के दौरान जख्मी हो गयी.

  • हथियार का भय दिखा कर दिनदहाड़े छीन ली बाइक

    पतरघट : ओपी क्षेत्र के अंतर्गत गोलमा बिराटपुर मुख्य सड़क मार्ग स्थित एनपीएस प्राथमिक विद्यालय बासा टोला गोलमा के समीप बांसवाड़ी के पास गुरुवार को बाइक सवार दो नकाबपोश बदमाशों ने हथियार का भय दिखाकर बाइक लूट ली व भाग गये.

  • हर्षोल्लास के साथ मनाएंगे गणतंत्र दिवस

    सिमरी बख्तियारपुर : गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी को लेकर अनुमंडल कार्यालय वेश्म में अनुमंडल पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार की अध्यक्षता में तीनों प्रखंड के प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारियों सहित विभिन्न राजनीतिक दल के कार्यकर्ता एवं प्रबुद्धजनों की बैठक आयोजित की गयी. बैठक में गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास पूर्वक मनाये जाने को लेकर सभी ने अपने सुझाव दिये. बैठक में झंडोत्तोलन करने वाले पदाधिकारी एवं प्राइवेट संस्थानों के पदाधिकारियों से झंडा वंदन के नियम एवं शर्तों को सावधानीपूर्वक पढ़ने एवं उस पर शत प्रतिशत अमल करने पर भी बल दिया गया.

  • पूर्व मंत्री स्व हरि प्रसाद साह की मनायी गयी 84वीं जयंती

    सहरसा : वैश्य समाज के तत्वावधान में कहरा प्रखंड के बलाहडीह स्थित गणिनाथ मंदिर परिसर में बिहार सरकार में पंचायती राज मंत्री रहे स्व हरि प्रसाद साह की 84वीं जयंती गुरुवार को मनायी गयी. जहां पूर्व मंत्री की तस्वीर पर पुष्पांजलि कर वैश्य समाज के लोगों ने श्रद्धा सुमन अर्पित किया.

  • उत्पाद निरीक्षक व जमादार गिरफ्तार, अधीक्षक फरार

    सहरसा : घूस लेकर शराब के धंधेबाजों को बचाने व लापरवाही बरतने के मामले में उत्पाद अधीक्षक अशरफ जमाल, उत्पाद निरीक्षक मो फैयाज अहमद व जमादार वीरेंद्र पाठक समेत अन्य पर सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है़ सदर थानाध्यक्ष राजमणि के बयान पर मामला दर्ज कर उत्पाद निरीक्षक मो फैयाज अहमद व जमादार वीरेंद्र पाठक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है़

  • शराब कारोबारी को बचाने में उत्पाद निरीक्षक व जमादार गिरफ्तार, जेल भेजे गये

    सहरसा : बिहार में शराबबंदी कानून के बावजूद शराब कारोबारी को बचाने और मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में उत्पाद अधीक्षक अशरफ जमाल, उत्पाद निरीक्षक मो फैयाज अहमद और जमादार वीरेंद्र पाठक सहित अन्य पर सदर थाने में मामला दर्ज किया गया है. सदर थानाध्यक्ष राजमणि के बयान पर बिहार मद्यानिषेध एवं उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर एवं त्वरित कार्रवाई करते उत्पाद निरीक्षक मो फैयाज अहमद व जमादार वीरेंद्र पाठक को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में बुधवार को भेज दिया गया.

  • तीन दिनों तक जारी रहेगा मौसम का कहर

    सहरसा : मौसम के लगातार बदलते मिजाज से जिले में आम जनजीवन काफी प्रभावित हो रहा है. जनवरी के दूसरे सप्ताह में भी लगातार भीषण ठंड से लोग परेशान हो चुके हैं. शाम होते ही सर्द हवा चलने लगती है जो लगातार ठंड को बढ़ा रही है, जबकि रविवार की रात से लगातार बह रही सर्द हवा ने सोमवार को हलकान कर दिया. गर्म कपड़े एवं अलाव भी इन सर्द हवाओं के सामने नाकाफी साबित हो रहे हैं.

  • हो रहा सड़क निर्माण, जाम में दबा शहर

    सहरसा : गंगजला ढाला से थाना चौक तक सड़क निर्माण के कारण वाहनों की आवाजाही बंद हो गयी है. जिसके कारण बंगाली बाजार ढाला पर वाहनों का अत्यधिक दबाव शनिवार से बना हुआ है. सोमवार को भी दिन भर लोग जाम मे फंसे रहे. पूरा शहर दिन भर जाम की चपेट में रहा. शंकर चौक से भीआईपी रोड, महावीर चौक, डीबी रोड, थाना चौक में घंटों लोग जाम में फंसे रहे. पैदल चलने वाले लोगों को भी घंटों जाम में खड़ा रहना पड़ा.

  • अलाव की चिनगारी से दो घर जले, दो लाख का नुकसान

    पतरघट : धबौली पश्चिम पंचायत के अंतर्गत कहरा बस्ती स्थित वार्ड नंबर एक में सोमवार को घर में जल रहे अलाव से लगी आग की चपेट में आने से दो घर सहित उसमें रखे सारे कीमती सामान जलकर राख हो गये. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि घटना में गृहस्वामी शिव कुमार झा एवं नंदकुमार झा का घर सहित उसमें रखा अनाज, कपड़ा, बक्सा, जेवरात, फर्नीचर व अन्य सारे सामान के अलावे कागजात जलकर राख हो गये. परिजनों ने बताया कि हम सब परिवार सहरसा में रहते हैं.

  • दो सौ वाहन चालकों को दिया गया नि:शुल्क चश्मा

    सहरसा : सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान परिवहन विभाग द्वारा जिले में जहां लगातार जांच अभियान चलाया जा रहा है, वहीं जरूरतमंदों के बीच हेलमेट एवं चश्मा का भी वितरण किया जा रहा है. इस दौरान सोमवार को कला भवन में विशेष आंख जांच शिविर का आयोजन किया गया. जांच के बाद जरूरतमंदों के बीच चश्मे का वितरण किया गया.

  • सोमवार की रात तीन हत्याअों से दहला सहरसा, प्रदर्शन

    सहरसा : नव वर्ष का पहला सोमवार जिले वासियों के लिए काफी भयावह रहा. सोमवार की शाम बसनही थाना क्षेत्र से शुरू हुई हत्या का कारवां सदर थाना क्षेत्र के चांदनी चौक के समीप तीसरी हत्या तक पहुंच गया. काली रात बनकर सोमवार की रात जिले वासियों के सामने आयी. देर शाम से देर रात तक हुई तीन हत्या ने जिले को दहला दिया. एक के बाद एक हत्या से लोग हतप्रभ हैं. जानकारी के अनुसार, पहली घटना बसनही थाना क्षेत्र के महुआ उत्तरबाड़ी पंचायत के दोतारा गांव में हुई.

  • खूंटे से बांध पीट-पीट कर मार डाला

    पतरघट : ओपी क्षेत्र के पामा पंचायत स्थित कबैया बस्ती के वार्ड 14 में सोमवार की रात चोरी का आरोप लगाते हुए जिरबा बस्ती वार्ड 16 के निवासी 25 वर्षीय सुधीर यादव को बांस के खूंटे से बांधकर बेरहमी से पीटकर हत्या कर दी गयी. घटना की सूचना मिलते ही मंगलवार की सुबह ओपी प्रभारी अजीत कुमार पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे व जायजा लेते हुए शव को कब्जे में लेते हुए घटनास्थल से जैसे ही आगे बढ़े कि मृतक के परिजन तथा स्थानीय ग्रामीणों द्वारा सामूहिक रूप से एकजुट होकर शव को घेर लिया तथा पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी.

  • दोतारा में हत्या से इलाके में सनसनी, एक हिरासत में

    सोनवर्षाराज : बसनही थाना क्षेत्र के महुआ उत्तरबाड़ी पंचायत अंतर्गत दोतारा वार्ड नंबर 13 में बीते सोमवार की देर शाम 45 वर्षीय अंबिका मंडल की गोली मारकर हुई हत्या के बाद इलाके में सनसनी फैल गयी. घटना की सूचना मिलते ही बसनही थाना पुलिस दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंची तथा शव को जब्त कर अग्रेतर कार्रवाई में जुट गयी.

  • फरवरी तक माध्यमिक विद्यालयों के सभी निर्माणाधीन भवनों को करें पूरा

    सहरसा : मुख्यमंत्री के सभी पंचायतों में माध्यमिक विद्यालय में नए सत्र से नामांकन को लेकर उप निदेशक प्राथमिक शिक्षा सह विभागीय नोडल पदाधिकारी जगतपति चौधरी ने मंगलवार को डीईओ कार्यालय में प्रधानाचार्य सहायक अभियंता एवं कनीय अभियंता के साथ समीक्षा बैठक कर दिशा निर्देश दिया.

  • हाटे बाजार, इंटरसिटी सहित कई पैसेंजर ट्रेनें घंटों विलंब

    सहरसा : सहरसा-मानसी रेलखंड पर मंगलवार को अप व डाउन सेक्शन में एक्सप्रेस, पैसेंजर सहित कई ट्रेनें विलंब हुई. मानसी-बदलाघाट रेलखंड के बीच ब्लॉक एस्टिमेट में आयी तकनीकी खराबी से कई ट्रेनों की रफ्तार पर ब्रेक लग गया. हालांकि संबंधित विभाग के रेलवे कर्मचारी मंगलवार को पूरे दिन इसे ठीक करने में जुटे रहे. वहीं अप व डाउन लाइन पर मैनुअल तरीके से धीरे-धीरे ट्रेनों का परिचालन किया गया. इस वजह से कई ट्रेनें घंटों प्रभावित हुई.

  • बिहार : ट्रिपल मर्डर से दहला सहरसा, हत्या के विरोध में आगजनी व सड़क जाम

    सहरसा : नव वर्ष का पहला सोमवार सहरसा जिले के वासियों के लिए काफी भयावह रहा. सोमवार की शाम बसनही थाना क्षेत्र से शुरू हुई हत्या का कारवां सदर थाना क्षेत्र के चांदनी चौक के समीप तीसरी हत्या तक पहुंच गया. काली रात बनकर सोमवार की रात जिले वासियों के सामने आयी. देर शाम से देर रात तक हुई तीन हत्या ने जिले को दहला दिया. एक के बाद एक हत्या से लोग हतप्रभ हैं.

  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सहरसा में किया जल-जीवन हरियाली योजना का अवलोकन

    सहरसा : राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को जल-जीवन-हरियाली योजना के तहत सहरसा के दिवारी गांव में विकसित किये गये प्रोजेक्ट का अवलोकन किया. नीतीश हेलीकॉप्टर से तीन बजकर पांच मिनट पर दिवारी उतरे और सीधे प्रोजेक्ट स्थल की ओर चले.

  • 15 मिनट विलंब से पहुंचे सीएम, विभिन्न विभागों के स्टॉल का किया निरीक्षण

    सहरसा : जल जीवन हरियाली यात्रा के छठे चरण में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को जिले के कहरा प्रखंड के दिवारी पंचायत अंतर्गत विषहरी स्थान पहुंचे. जहां जल जीवन हरियाली को लेकर जिला प्रशासन द्वारा तैयार किए गए सभी कार्यक्रमों का अवलोकन किया.

  • आधारभूत संरचना बनते ही गरीब रथ व वैशाली सुपरफास्ट का सुपौल से हो सकता है परिचालन

    सहरसा : आगामी 17 जनवरी को सहरसा जंक्शन रेलवे के जीएम के आगमन को लेकर रेल प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैं. सहरसा जंक्शन पर लगातार अधिकारियों का दौरा जारी है. सहरसा मानसी रेलखंड के बदला घाट, धमारा घाट, कोपरिया, सिमरी बख्तियारपुर, सोनबरसा कचहरी स्टेशनों पर अधिकारी लगातार यात्री सुविधाओं का निरीक्षण कर रहे हैं.

  • सुलझने के बजाय उलझ गयी चयन प्रक्रिया

    पतरघट : पामा पंचायत के अंतर्गत वार्ड नौ में आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 140 पर सेविका एवं सहायिका के रिक्त पदों के लिए पूर्व में तैयार की गयी मैंपिंग पंजी पर सेविका पद के लिए अतिपिछड़ा कोटि के महिला अभ्यर्थी द्वारा सवाल खड़ा कर दिये जाने के कारण चयन प्रक्रिया का मामला अटका हुआ हैं.

  • अल्पसंख्यकों की प्रताड़ना व धर्मांतरण के विरोध में फूंका पुतला

    सहरसा : नानकाना साहेब में हिंदू अल्पसंख्यकों के ऊपर हो रहे धार्मिक प्रताड़ना व धर्मांतरण के विरोध में शनिवार को भाजपा के जिलाध्यक्ष दिवाकर सिंह के नेतृत्व में शहर के शंकर चौक पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला दहन कर विरोध प्रर्दशन किया गया. भाजपा के नेताओं ने कहा कि जिस तरह से पाकिस्तान में नानकाना साहेब के मुख्य ग्रंथि की बेटी का अपहरण कर जबरन धर्मांतरण करना साफ दर्शाता है.

  • आधारभूत संरचना बनते ही गरीब रथ व वैशाली सुपरफास्ट का सुपौल से हो सकता है परिचालन

    सहरसा : आगामी 17 जनवरी को सहरसा जंक्शन रेलवे के जीएम के आगमन को लेकर रेल प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैं. सहायक परिचालन प्रबंधक समस्तीपुर ने बताया कि सहरसा-सुपौल के बीच फिलहाल कोई नई ट्रेन चलाने की संभावना नहीं है.

  • जीएम के आगमन से पूर्व तैयारियों का जायजा लेने सहरसा जंक्शन पहुंचे एसीएम q

    सहरसा : रेलवे के जीएम के आने से पूर्व सहरसा जंक्शन पर तैयारियों का जायजा लेने के लिए डिवीजन के अधिकारियों का दौरा जारी है. तीन दिन पहले ही डीआरएम सहित डिवीजन के कई अधिकारियों ने सहरसा जंक्शन पहुंचकर निर्माण कार्योँ का जायजा लिया था. इसी क्रम में गुरूवार को समस्तीपुर डिवीजन से कॉर्मिशियल विभाग के एसीएम फैजान अनवर सहरसा पहुंचे.

  • दिवारी को सीएम देंगे 16 अरब की सौगात

    सहरसा : जिले मुख्यालय से पांच किलोमीटर दक्षिण स्थित दिवारी गांव के प्रसिद्ध विषहरी स्थान में शनिवार को सरकार का आगमन होगा. राज्य सरकार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने महत्वाकांक्षी परियोजना जल-जीवन-हरियाली योजना के तहत हुए विभिन्न कार्यों की समीक्षा करेंगे.

  • 14 से चलेगा मिशन परिवार विकास अभियान

    सहरसा : राज्य में 14 जनवरी से शुरू हो रहे मिशन परिवार विकास अभियान की शुरूआत होगी. जो दो चरणों में पूर्ण होगा. इसको लेकर राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक ने सभी जिलाधिकारी सहित सिविल सर्जन को पत्र लिखकर विस्तार से दिशा निर्देश दिया है. पूर्व के अभियान के परिवार नियोजन कार्यक्रम के तहत वार्षिक पुरस्कार समारोह का आयोजन होगा.

  • मांगों के समर्थन में डीलरों ने किया प्रदर्शन

    बनमा ईटहरी : प्रखंड कार्यालय परिसर में जनवितरण प्रणाली के डीलरों ने गुरूवार को अपनी आठ सूत्री मांगों को लेकर प्रखंड कार्यालय के समक्ष में प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे डीलरों ने कहा कि अपनी लंबित मांगों की पूर्ति के लिए सूबे के डीलर एक जनवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे.

  • कुंदह के जविप्र विक्रेता की अनुज्ञप्ति तत्काल प्रभाव से रद्द

    सहरसा : जिले के महिषी प्रखंड के ग्राम पंचायत कुंदह के उपभोक्ताओं द्वारा जन वितरण प्रणाली विक्रेता शंभु प्रसाद गुप्ता के विरुद्ध खाद्यान्न नहीं देने की शिकायत को लेकर सदर एसडीओ ने कार्रवाई करते हुए तत्काल प्रभाव से दुकान की अनुज्ञप्ति रद्द कर दी है.

  • बिहार : नये साल के जश्न के बीच चंडी स्थान मंदिर के दानपेटी से रुपये की हुई चोरी

    सहरसा : बिहार में सहरसा के सोनवर्षाराज में नववर्ष के आगमन को लेकर जहां एक और मंगलवार की रात 12 बजने के साथ ही हर कोई जश्न मनाने में जुटा हुआ था. वहीं दूसरी ओर अज्ञात चोर ने स्थानीय थाना क्षेत्र के विराटपुर स्थित प्रसिद्ध चंडी स्थान मंदिर के दानपेटी को तोड़कर दान की राशि की चोरी कर ली. हालांकि, चोरी के दौरान पिछले दो बार इसी मंदिर में हुए चोरी की घटना की तरह ही इस बार भी अज्ञात चोर की तस्वीर मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया.

  • उषा किरण खान को मिला वर्ष 2020 का प्रबोध साहित्य सम्मान

    सहरसा : कथाकार-उपन्यासकार, नाटककार मैथिली-हिंदी की लेखिका उषा किरण खान को वर्ष 2020-के लिए मैथिली भाषा और साहित्य का सर्वोच्च पुरस्कार ‘प्रबोध साहित्य सम्मान’ दिये जाने की घोषणा की गयी है. इसकी जानकारी पुरस्कार समिति के प्रबंधन न्यासी प्रो अभय नारायण सिंह दी. यह निर्णय बुधवार को विख्यात भाषा-विज्ञानी, कवि-नाटककार और एमिटी विश्वविद्यालय के चेयर-प्रोफेसर एवं कला संकाय के डीन प्रो उदय नारायण सिंह ‘नचिकेता’ की अध्यक्षता में मैथिली के मूल तथा अनुवाद साहित्य में इनका आजीवन योगदान के आधार पर लिया गया है.

  • सत्तरकटैया : दवा व्यवसायी का पुत्र अगवा, 10 लाख मांगी फिरौती

    सत्तरकटैया : दवा व्यवसायी खादीपुर गांव निवासी दिगंबर यादव के 16 वर्षीय पुत्र अमर कुमार का अपहरण शुक्रवार की देर शाम सदर थाने के जरसेन गांव के पास से कर लिया गया. अपहृत के पिता ने बताया कि अपहरण के कुछ देर बाद उसके लड़के के मोबाइल से उसके मोबाइल पर किसी अनजान व्यक्ति का फोन आया और 10 लाख फिरौती की मांग की गयी.

  • दवा व्यवसायी के पुत्र का अपहरण, 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी

    सहरसा : बिहार में सहरसा के सत्तरकटैया दवा व्यवसायी खादीपुर गांव निवासी दिगंबर यादव के 16 वर्षीय पुत्र अमर कुमार का अपहरण शुक्रवार की देर शाम सदर थाना क्षेत्र के जरसेन गांव के समीप से कर लिया गया. अपहृत के पिता ने बताया कि अपहरण के कुछ देर बाद उसके लड़के के मोबाइल से उसके मोबाइल पर किसी अनजान व्यक्ति का फोन आया और दस लाख फिरौती की मांग की गयी.

  • सहरसा :बच्चे की सूझबूझ से दुर्घटनाग्रस्त होने से बची मेमो पैसेंजर ट्रेन

    सहरसा : 12 वर्षीय एक बच्चे और गेटमैन की सूझबूझ से सहरसा-समस्तीपुर 63343 मेमो पैसेंजर ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गयी. शुक्रवार की सुबह जब सहरसा से नयी दिल्ली जाने वाली वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन से तेज गति से निकल रही थी, तभी 14 नंबर गुमटी से करीब 300 मीटर आगे ट्रैक टूटा हुआ था.

  • सहरसा में साग तोड़ कर घर लौट रही चार बच्चियों की ड्रैनेज में डूबने से मौत

    सहरसा : जिले के नवहट्टा प्रखंड क्षेत्र के दिबरा में साग तोड़ कर घर लौट रही चार बच्चियों की शुक्रवार की शाम को डूबने से मौत हो गयी. चार बच्चियों की डूबने से मौत की खबर से परिजन और ग्रामीणों में कोहराम मच गया है. वहीं, घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे अंचलाधिकारी ने आपदा कोष से चार-चार लाख मुआवजा देने की बात कही है.

  • सहरसा : कोसी नदी में नाव डूबी, दो शव बरामद, पांच लापता

    नवहट्टा (सहरसा) : प्रखंड क्षेत्र की कोसी नदी में डरहार ओपी क्षेत्र की केदली पंचायत के रामपुर छतवन घाट पर बुधवार की सुबह नाव डूब गयी. नाव पर क्षमता से अधिक 14 लोग सवार थे, जिनमें से सात लापता हो गये. ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद दो लोगों के शव बरामद किये.

  • माता का शव मिला, दोनों पुत्र लापता

    नवहट्टा : प्रखंड क्षेत्र के केदली पंचायत के रामपुर छतवन घाट पर बुधवार की सुबह नाव डूबने से एक दर्जन से ज्यादा लोग पानी की चपेट में फंस गये. जहां स्थानीय लोगों की मदद से सात लोगों को सुरक्षित पानी से बाहर निकाला गया. वहीं नदी की तेज बहती धारा में सात लोग बह गये.

  • ओवरलोड नाव हर बार बनती है दुर्घटना की वजह

    सिमरी : अनुमंडल अंतर्गत सलखुआ एवं सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के पूर्वी कोसी तटबंध के भीतर बसी एक घनी आबादी दियारा-फरकिया के इलाके से अभी भी लोगों को बाजार व प्रखंड मुख्यालय तक पहुंचने के लिए नावों का ही सहारा लेना पड़ता है.

  • एसडीआरएफ टीम के साथ बीडीओ 4:45 बजे शाम में पहुंचे घाट

    नवहट्टा : बुधवार की सुबह लगभग 11 बजे नाव डूबने से हुई घटना के बाद लगभग 4:45 बजे प्रखंड विकास पदाधिकारी विवेक रंजन एसडीआरएफ टीम को लेकर रामपुर छतवन घाट पहुंचे और घटना की पूरी जानकारी ली. उन्होंने पीड़ित परिवार को हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया.

  • 14 सौ भूमिहीन व किरायेदार का चयन कर मिलेगा आवास

    सहरसा : नगर परिषद सभागार में बुधवार को सभापति रेणु सिन्हा की अध्यक्षता व कार्यपालक पदाधिकारी प्रभात रंजन के संचालन में साधारण बैठक आयोजित की गयी.

  • कोच गाइडेंस सिस्टम व योजनाओं पर ग्रहण

    सहरसा : भले ही सहरसा जंक्शन को मॉडल श्रेणी दर्जे के स्टेशन की पहचान मिल चुकी हो, लेकिन इन श्रेणियों के मिलने वाली सुविधाओं से यात्री कोसों दूर हैं. राशि के अभाव में अब तक यात्री सुविधाओं की कई योजनाओं पर ग्रहण लगा है.

  • सहरसा-मानसी रेलखंड पर यात्रियों से मोबाइल लूट का आरोपित गिरफ्तार

    सहरसा : चलती ट्रेन में यात्रियों से मोबाइल लूटपाट की घटना को अंजाम देने वाला आरोपित जीआरपी थाना पुलिस के हत्थे चढ़ा. जीआरपी रेल थाना पुलिस ने 20 वर्षीय आरोपित मोहम्मद सहाब अख्तर को नाटकीय ढंग से बुधवार को सोनवर्षा कचहरी थाना क्षेत्र के खड़गपुर गांव से गिरफ्तार किया. बताया जा रहा है कि आरोपित को गुरुवार को खगड़िया रेल न्यायालय न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया जायेगा. जीआरपी रेल थाना प्रभारी आलोक प्रताप ने बताया कि आरोपित पहले भी चलती ट्रेनों में यात्रियों से मोबाइल लूटपाट की घटना में कई बार जेल जा चुका है.

  • सहरसा इंजीनियरिंग कॉलेज में छात्र संगठन का संवाद कार्यक्रम

    सहरसा : सहरसा इंजीनियरिंग कॉलेज में टेक्निकल छात्र संगठन द्वारा बुधवार को संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में संगठन राष्ट्रीय अध्यक्ष ईं सौरभ कुमार पटेल ने छात्र छात्राओं की समस्याओं को ले उनके विचार सुने व निदान के लिए महाविद्यालय प्राचार्य से वार्ता भी की.

  • मामा-भांजे को दुष्कर्म मामले में 20 वर्ष कैद

    सहरसा कोर्ट : अपर सत्र न्यायाधीश प्रथम चन्द्र मोहन झा की अदालत ने अपहरण कर दुष्कर्म के एक मामले में कुम्हारपुर बिहारीगंज निवासी मोजाहिद अनसारी तथा शमशुद्दीन उर्फ शमशाद आलम जो आपस में मामा भान्जा है, को विभिन्न धाराओ में सजा सुनायी.

  • कुलपति करेंगे आज दो दिवसीय राष्ट्रीय सेमिनार का उद्घाटन

    सहरसा : स्थानीय ईस्ट एन वेस्ट टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज में आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय सेमिनार का आगाज आज से शुरू होने जा रहा है. इस राष्ट्रीय सेमिनार में देश भर के विभिन्न विश्वविद्यालयों से कई विद्वान रिसोर्स के रूप में सेमिनार में शिरकत करने पहुंच रहे हैं. छह सत्रों में आयोजित इस सेमिनार के पहले दिन के सत्र का उद्घाटन भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो डॉ अवध किशोर राय के हाथों किया जायेगा. मुख्य अतिथि के रूप में बीएनएमयू के प्रति कुलपति प्रोफेसर फारूक़ अली रहेंगे.

  • कोसी नदी में नाव डूबी दो शव बरामद, पांच लोग लापता

    नवहट्टा (सहरसा) : प्रखंड क्षेत्र की कोसी नदी में डरहार ओपी क्षेत्र के केदली पंचायत के रामपुर छतवन घाट पर बुधवार की सुबह एक नाव डूब गयी. क्षमता से अधिक लोगों के बैठने के कारण नाव डूबने के बाद चौदह सवार में सात लोग लापता हो गये. स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा काफी मशक्कत के बाद पानी में डूबे दो लोगों का शव मिल पाया. जबकि पांच की तलाश जारी है.

  • शौचालय निर्माण कार्य में ढिलाई पर लगायी फटकार, 25 तक मोहलत

    बीकोठी : प्रखंड मुख्यालय के मनरेगा सभा कक्ष में प्रखंड नोडल पदाधिकारी अभिराम त्रिवेदी की अध्यक्षता में सभी पंचायत स्तरीय नोडल पदाधिकारी ,शौचालय व कार्यपालक अभियंताओं के साथ विशेष बैठक की गयी. प्रखंड नोडल पदाधिकारी श्री त्रिवेदी ने उपस्थित सभी कर्मियों से कहा कि लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत शौचालय निर्माण कार्य में पंचायत नोडल के लचर रवैया के कारण दिन प्रतिदिन स्थिति चिंताजनक हो रही है जो दुखद है. इस पर गहन मंथन ओर कार्य में प्रगति लाने की जरूरत है. लगातार शौचालय निर्माण नव निर्माण कार्य में प्रखंड लक्ष्य से बहुत पीछे चल रहा है जिस पर कार्य करने की जरूरत है.

  • जरूरत पड़ने पर होंगे जीआरपी के साथ जिला पुलिस बल तैनात

    सहरसा : सहरसा जंक्शन की सुरक्षा व्यवस्था मॉडल श्रेणी की होगी. आने वाले दिनों में सहरसा जंक्शन की सुरक्षा व्यवस्था काफी बेहतर की जायेगी. रेल प्रशासन डिवीजन स्तर पर इसकी तैयारी कर रहा है. सहरसा जंक्शन पहुंचे समस्तीपुर डिवीजन के सहायक कमांडेंट ए के लाल ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सोमवार को सहरसा जंक्शन के चप्पे-चप्पे का निरीक्षण किया. इसके बाद डीजल डिपो आरपीएफ बैरक वाशिंग पिट का भी निरीक्षण किया. सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सहरसा जिले के पुलिस अधीक्षक से भी मुलाकात की.

  • मारपीट के पांच अभियुक्तों को एक-एक साल का कारावास

    सहरसा कोर्ट : न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी रवि कुमार की अदालत ने सलखुआ थाना कांड संख्या 123/14 के नामित पांच अभियुक्त हरिकिशोर सिंह, राज कुमार सिंह, लक्ष्मण सिंह, रामचंद्र सिंह, राम नारायण सिंह को विभिन्न धाराओं में सजा सुनाई. अभियुक्तों को भादवि की धारा 323 के अंतर्गत एक वर्ष सश्रम कारावास एवं एक हजार रुपये का अर्थदंड सुनाया है.

  • पुत्र की गलत हरकत से परेशान चौकीदार ने लोडेड कट्टा के साथ कराया गिरफ्तार

    सहरसा : बिहार के सहरसा में अपने ही पुत्र नूनूलाल पासवान की हरकत व गलत संगत से परेशान लोगों की सुरक्षा व गुप्त सूचना के लिए महाल में तैनात महिषी थाना के पोखरभिंडा के चौकीदार स्थानीय निवासी गंगा पासवान ने सोमवार को लोडेड देशी कट्टा व अन्य सामान के साथ महिषी थाना पुलिस से गिरफ्तार करा ईमानदारी की नजीर पेश की है. ईमानदारी से बड़ा कुछ नहीं होता है. पद छोटा हो या बड़ा, यदि आप ईमानदार हैं तो कभी न कभी आप लोगों के लिए आदर्श बन सकते हैं.

  • द बर्निंग ट्रेन बनने से बची समस्तीपुर-सहरसा मेमू पैसेंजर

    सहरसा : सहरसा-मानसी रेलखंड पर रविवार को सोनवर्षा कचहरी रेलवे स्टेशन के पास ब्रेक वाइडिंग होने से द बर्निंग ट्रेन बनने से समस्तीपुर-सहरसा 63350 मेमू सवारी गाड़ी बाल-बाल बच गयी. अचानक मेमू ट्रेन के पिछले कोच के रेल चक्का के ऊपर से धुआं निकलते देख यात्री ट्रेन से उतरकर दूसरे कोच में बैठ गये. वहीं कुछ यात्रियों ने इसकी सूचना ट्रेन के गार्ड, चालक व स्टेशन मास्टर को देने की कोशिश की.

  • दिल्ली अग्निकांड : सहरसा के नरियार में एक साथ उठे सात जनाजे

    सहरसा : गुरुवार की सुबह सहरसा के नरियार गांव में एक साथ सात जनाजे उठे. जनाजे की नमाज के बाद सबों को एक साथ मिट्टी दी गयी. इस दौरान पूरे गांव के लोग जुट गये.

  • कॉलेज में आयोजित शिविर का रक्त नहीं पहुंचा ब्लड बैंक

    सहरसा : कुछ साल पहले तक सदर अस्पताल स्थित रक्त अधिकोष में जिस मरीज को रक्त की जरूरत होती थी. उसे रक्त देने के लिए उसके परिजन ही अधिकोष की ओर रुख करते थे.

  • शादी को राजी नहीं थी बेटी, तो उसके प्रेमी को मार डाला

    महिषी : क्षेत्र के नहरवार गांव में अंतरजातीय प्रेम प्रसंग में 23 वर्षीय युवक गजेंद्र मुखिया के पुत्र अमित को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा. बता दें कि अमित का गांव के ही पचकोरी शर्मा की पुत्री से पिछले कुछ माह से प्रेम का चक्कर चल रहा था.

  • मजदूरी करने दिल्ली गये मंजय की संदेहास्पद मौत, पत्नी व भाई ने लगाया हत्या का आरोप

    सत्तरकटैया : बिहरा थाना क्षेत्र के सिहौल वार्ड नंबर 12 से दिल्ली मजदूरी करने गये एक मजदूर की संदेहास्पद मौत से परिवार में शोक की लहर छायी हुई है. मिली जानकारी के अनुसार, स्व महेंद्र कुंवर का पुत्र 35 वर्षीय मंजय कुंवर दिल्ली के ओखला फेस टू स्थित टक्कर इंडस्ट्रीज फैक्ट्री में मजदूरी करने गया था. विगत तीन सालों से फैक्ट्री मालिक द्वारा काम करवाने के एवज में पूरे पैसे का भुगतान नहीं करता था.

  • जमीन विवाद में मारपीट

    पतरघट : ओपी क्षेत्र के किशनपुर पंचायत स्थित सूरमाहा कोरयानी टोला बस्ती में गुरूवार की सुबह विषहरा मंदिर के ढ़लाई कार्य को रोकने के कारण दो पक्षों के बीच आपसी विवाद के कारण मारपीट की घटना में दो लोग जख्मी हो गये.

  • कमीशन दें या जविप्र विक्रेताओं को सरकारी कर्मचारी घोषित करे सरकार

    बनमा इटहरी : प्रखंड अंतर्गत फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन संघ की एक बैठक चंचल यादव के आवास पर विक्रेता संघ के प्रखंड अध्यक्ष चंचल यादव की अध्यक्षता में की गयी. बैठक में अनुमंडल अध्यक्ष श्रीधर पोद्दार व उपाध्यक्ष रामचंद्र पोद्दार ने कहा कि ई पॉश मशीन लगाकर सरकार ने बहुत अच्छा काम किया है.

  • प्रेम प्रसंग में हुई अमित की हत्या, बेटी की शादी में रोड़ा बन रहे प्रेमी की परिजनों ने कर दी हत्या

    सहरसा : जिले के नहरवार गांव में अंतरजातीय प्रेम प्रसंग में 23 वर्षीय युवक गजेंद्र मुखिया के पुत्र अमित को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा. मृत युवक के पिता गजेंद्र मुखिया ने हत्या का आरोप लगाते हुए 16 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • शव आते ही गांव में फिर हृदय विदारक चीख रोते-बिलखते लोगों ने जनाजे पर डाली मिट्टी

    सहरसा : दिल्ली के अनाज मंडी स्थित जैकेट फैक्ट्री में रविवार की रात आग लग जाने से नरियार के सात व नवहट्टा के एक युवक की दर्दनाक मौत हो गयी थी.

  • दिल्ली अग्निकांड : देर रात पहुंचा अफसाद का शव, रात से ही जुटी भीड़

    नवहट्टा : दिल्ली अग्निकांड में अपनी जान गंवाने वाले मो अफसाद का शव मंगलवार की देर रात लगभग 11 बजे उनके पैतृक गांव नवहट्टा पश्चिमी पंचायत के वार्ड नंबर नौ पहुंचा. शव पहुंचते ही परिजन सहित गांव में मातम पसर गया. शव को एक नजर देखने के लिए उसके घर लोगों की भीड़ जुटने लगी. मुस्लिम रीति-रिवाज के अनुसार बुधवार की सुबह मृतक अफसाद का जनाजा निकाला गया.

  • बीपीएल में नहीं था नाम, अफजल और संजार के परिजनों को नहीं मिला पारिवारिक योजना का लाभ

    सहरसा : यह कैसी विडंबना है कि दिल्ली के अवैध व बाहर से बंद जैकेट की फैक्ट्री में आग लगने से झुलस कर नरियार के सात लोगों की मौत हो गयी. दिल्ली और सहरसा जिला प्रशासन ने मौत की पुष्टि भी कर दी. लेकिन जब मृतकों के उन परिजनों को योजना का लाभ देनी की बारी आयी तो बीपीएल में नाम ढ़ूंढ़ा जाने लगा. बुधवार को मृतकों का शव आने के बाद जिला प्रशासन के प्रतिनिधि बन बीडीओ रचना भारतीय, सीओ कुमारी तौसी व प्रखंड प्रमुख रचना प्रकाश पहुंची.

  • विषयवार मिलेगा प्रशिक्षण

    सहरसा : केंद्र प्रायोजित निष्ठा योजना के तहत जिले के सभी शिक्षकों को प्रशिक्षण देने के कार्य की शुरुआत बुधवार को सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड से किया गया. इस योजना के तहत शिक्षकों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिए प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

  • बिहार : सहरसा में युवक का शव बरामद, प्रेम प्रसंग में हत्या की आशंका

    सहरसा : बिहार के सहरसा में महिषी क्षेत्र के नहरवार पंचायत के नहरवार गांव में स्थानीय ग्रामीण गजेंद्र मुखिया के 23 वर्षीय पुत्र अमित मुखिया की गला दबा कर हत्या किये जाने का सनसनीखेज मामला उजागर हुआ है. मिली जानकारी के अनुसार युवक अपने घर से किसी टेंट हाउस में लेबर का काम करने दिन में ही निकला था. घर वापसी नहीं होने पर परिजन यह सोच कर कि लगन में काम करने के बाद ही घर पहुंचेगा. लेकिन, देर रात युवक को गले में रस्सी का फंदा लगा व हत्या कर उसके ही दरवाजे के मचान पर शव को छोड़ दिया गया. अहले सुबह लोगों ने मचान पर शव को देख हल्ला मचाया व पुलिस को मामले से अवगत कराया.

  • सीटी नहीं, सुनाई देगा जागरूकता गीत

    सहरसा : स्वच्छ सहरसा, सुंदर सहरसा बनाने के लिए नगर परिषद लगातार प्रयासरत है. शहर के मुख्य सड़कों से सुबह-शाम कचरा उठाव, घर-घर से कचरा उठाने की योजना के बाद नगर परिषद के सभापति रेणु सिन्हा व कार्यपालक पदाधिकारी प्रभात रंजन पाठक ने गीला व सूखा कचरा के पृथक उठाव के लिए दस नये वाहनों की खरीदारी कर लोगों की सुविधा के लिए निकाला है. जिसमें दोनों कचरा को रखने के लिए अलग-अलग व्यवस्था है.

  • पति ने पहले पीटा, फिर फंदा लगा कर जान से मारने की कोशिश की

    बैजनाथपुर : ओपी क्षेत्र के तीरी पंचायत स्थित वार्ड चौदह बराही निवासी सुखदेव दास की पुत्री गीता कुमारी के साथ उसके पति महिषी निवासी मुन्ना शर्मा व अन्य के द्वारा मारपीट कर जान मारने का प्रयास करने का मामला सामने आया है. जिसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. पीड़िता के अनुसार गीता अपने मौसी मंजू देवी के घर सदर थाना क्षेत्र के गांधीपथ में रहती है.

  • ससुराल से मायके जा रही विवाहिता लापता, मूक-बधिर है महिला

    पतरघट : ओपी क्षेत्र के अंतर्गत पामा पंचायत से रविवार को धबौली पूर्वी पंचायत के सबैला बस्ती वार्ड 4 से अपने मायके जा रही एक मूक बधिर महिला रास्ते से भटक गयी. विवाहित मूक बधिर महिला बबिता देवी के पिता धबौली पूर्वी पंचायत के अंतर्गत सबैला बस्ती निवासी दीपनारायण यादव ने पतरघट पुलिस को दिदे आवेदन में कहा है कि उनकी मूक बधिर बेटी बबिता देवी ससुराल से मायके जाने के दौरान बीच रास्ते में कहीं भटक गयी है.

  • ममेरे भाई पर पत्नी को लापता करने का आरोप

    सहरसा : सदर थाना क्षेत्र के हटियागाछी वार्ड नंबर 32 में किराये पर रहने वाले विशाल कुमार सिंह ने पड़ोस में ही एक मकान में किराये पर रहने वाले अपने ममेरे भाई सौरबाजार थाना क्षेत्र के गोलमा निवासी गौरव सिंह पर अपनी पत्नी को गायब करने का आरोप लगा मामला दर्ज कराया है.

  • हत्या मामले में एक को आजीवन कारावास

    सहरसा : त्वरित न्यायालय के अपर सत्र न्यायाधीश सह पीठासीन पदाधिकारी हरिदयाल पटेल की अदालत ने सलखुआ थाना के एक मामले में दोष सिद्ध अभियुक्त उटेसरा सलखुआ निवासी फुलटून यादव को हत्या के मामले में दोषी पाते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनायी.

  • ऑपरेशन के बाद नहीं दिया बेड मरीज को बरामदे पर ही सुलाया

    सिमरी : बिहार सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं के बेहतर होने के लाख दावे कर ले, लेकिन जमीनी हकीकत वादों से कोसों दूर है. ताजा मामला सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडलीय अस्पताल का है. प्रभात खबर की टीम सोमवार देर रात्रि जब अनुमंडलीय अस्पताल पहुंची तो अस्पताल में डॉक्टर से लेकर नर्स तक मरीजों की चिंता से मुक्त आराम करते नजर आये.

  • सहरसा सहित 35 स्टेशनों पर चयन होंगे जेटीबीएस

    सहरसा : समस्तीपुर रेल मंडल के हसनपुर रोड सहित 35 स्टेशनों पर जनसाधारण टिकट बुकिंग सेवक (जेटीबीएस) का चयन किया जायेगा. जिन स्टेशनों पर जेटीबीएस की तैनाती की जायेगी.

  • सदस्य विद्यालय के 1050 बच्चे हुए पुरस्कृत

    सहरसा : पब्लिक स्कूल वेलफेयर सोसाइटी ने मंगलवार को कला भवन में प्रतिभा खोज परीक्षा में चयनित प्रतिभागियों के लिए पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया. कार्यक्रम का उद्घाटन सोनवर्षा विधायक रत्नेश सादा, रमेश झा महिला महाविद्यालय प्रधानाचार्य डॉ रेणु सिंह, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सर्व शिक्षा मनोज कुमार, सीपीआई राज्य सचिव मंडल सदस्य सह जिला परिषद शिक्षा समिति अध्यक्ष ओम प्रकाश नारायण, अध्यक्ष विश्वनाथ गुप्ता, उपाध्यक्ष अवनीश कुमार वर्मा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया.

  • जन्म के साथ ही मिल जाता है मां से दूध पाने का अधिकार

    सहरसा : मानवाधिकार दिवस पर मंगलवार को व्यवहार न्यायालय के जिला विधिक सेवा प्राधिकार भवन सभागार में संगोष्ठी आयोजित हुई. संगोष्ठी का विषय भारत का संविधान और मानवाधिकार था. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिला एवं सत्र न्यायाधीश विनोद कुमार शुक्ला ने कहा कि कसाब के घटना से मानवाधिकार पूरे विश्व में चर्चित हुआ.

  • दिल्ली अग्निकांड : मौत के मुंह से निकला मिला मुबारक, बड़े भाई की हुई मौत

    सहरसा : दिल्ली में हुए हादसे में नरियार के सात लोगों के मरने की खबर से पूरे जिले में शोक है. लेकिन, सोमवार को दिल्ली के अस्पताल से आये एक फोन ने मुबारक के घर में आधी जान डाल दी. जानकारी मिली कि मुबारक जिंदा है और सही सलामत है.

  • सहरसा : महाराणा प्रताप ने हमें स्वाभिमान से जीना सिखाया : संजय सिंह

    सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) : पटना के मिलर स्कूल में अगले साल 20 जनवरी को महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि का आयोजन होगा. इसकी सफलता के लिए जदयू के प्रदेश प्रवक्ता संजय सिंह ने सिमरी बख्तियारपुर के सडीहा में बैठक की. इस मौके पर जेडीयू के प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा महान योद्धा महाराणा प्रताप ने क्षत्रिय समाज को स्वाभिमान से जीना सिखाया है़

  • डूबने से युवक की हुई मौत

    सोनवर्षाराज : स्थानीय थाना क्षेत्र के जम्हरा गांव स्थित सुरसर नदी में 35 वर्षीय व्यक्ति की डूबने से हुई मौत के बाद मृतक का शव सोमवार की सुबह नदी से बरामद किया गया. जिसके बाद शव को देखने नदी किनारे लोगों की भीड़ जुटने लगी.

  • वाणिज्यकर विभाग ने की छापेमारी लाखों रुपये मूल्य का समान किया जब्त

    सहरसा : वाणिज्य कर विभाग द्वारा रविवार की संध्या मीर टोला स्थित साइकिल एवं साइकिल पार्ट्स थोक विक्रेता कोशी इंटरप्राइजेज दुकान एवं गोदाम में छापेमारी किया. छापेमारी के दौरान लाखों रुपये के बिना लेखा-जोखा का सामान जब्त किया गया.

  • निर्माणाधीन सड़कों पर किया जा रहा पानी का छिड़काव, लोगों को धूल से मिली राहत

    सहरसा : शहर में निर्माणाधीन अधिकांश सड़कों के निर्माण की प्रक्रिया सुस्त रहने के कारण बढ़ते वायु प्रदूषण को लेकर सदर एसडीओ शंभूनाथ झा के निर्देश पर निर्माणाधीन सड़कों पर जल छिड़काव का कार्य शुरू होने से लोगों की परेशानी काफी कम होने के आसार है. इस कार्य के लिए जिला प्रशासन का स्थानीय लोग सराहना कर रहे हैं.

  • मतदान प्रतिशत बदलने के साथ ही बदलते रहे प्रत्याशियों व समर्थकों के चेहरे के भाव

    सहरसा : जिले के तीन प्रखंड कहरा, पतरघट व सत्तरकटैया में सोमवार को हुए पैक्स चुनाव में लोगों के बीच गजब का उत्साह देखा गया. सुबह से ही मतदाताओं की भीड़ बूथों पर जुटने लगी. बूथ की सुरक्षा में लगाये गये पुलिस अधिकारी व जवान मतदाताओं को कतारबद्ध करते रहे. खासकर महिला मतदाताओं के बीच गजब का उत्साह देखा गया. पिछली बार की अपेक्षा ठंड के कारण किसी-किसी बूथ पर शुरूआत में मतदाताओं के आने का सिलसिला भले ही कम था, लेकिन जैसे-जैसे धूप की तेज बढ़ती गयी. मतदाताओं का भी बूथों पर आने का प्रतिशत बढ़ता गया.

  • 41 बूथों पर होगा पैक्स चुनाव का मतदान, सभी अतिसंवेदनशील

    महिषी : 13 दिसंबर को तृतीय चरण में प्रखंड क्षेत्र के 15 पंचायतों के पैक्स अध्यक्ष व कार्यकारिणी सदस्यों के चुनाव को लेकर प्रशासनिक गतिविधि तेज होने लगी है.मालूम हो कि कुल 19 पंचायतों में तीन पंचायत राजनपुर, ऐना व पस्तवार में कतिपय विभागीय कारणों को लेकर निर्वाचन पर तत्काल रोक लगी है व शेष बचे 16 पंचायतों के नामांकन व नाम वापसी के बाद तेलहर पैक्स में एक मात्र अध्यक्ष आलोक सादा व कार्यकारिणी सदस्यों में प्रतिद्वंदी के नहीं होने के कारण निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. बांकी बचे 15 पैक्स के लिए 41 मतदान केंद्र बनाये गये हैं.

  • निष्पक्ष चुनाव प्रत्याशियों की भी जिम्मेदारी: बीडीओ

    सलखुआ : प्रखंड में आगामी 15 दिसंबर को होने वाले पैक्स चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर सोमवार को सलखुआ थाना परिसर में अनुमंडल पदाधिकारी वीरेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में प्रत्याशियों व जनप्रतिनिधियों के साथ प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने बैठक की. इस दौरान एसडीओ वीरेन्द्र कुमार ने कहा कि शांतिपूर्ण, भयमुक्त, निष्पक्ष चुनाव कराने का प्रतियाशियों को भरोसा दिलाया.

  • मुबारक के घर में मातम : दो बेटों ने पिता को दिया था भरोसा, अगली बार आऊंगा तो बहन का करूंगा निकाह

    सहरसा : दिल्ली से बेटों की सलामती को लेकर सहरसा जिले के कहरा प्रखंड स्थित नरियार गांव में रोजाना फोन आते ही रहते थे. गांव के करीब 60 युवा दिल्ली में काम कर गांव में रह रहे अपने परिवार के जीवन यापन का सहारा बने हुए हैं. रविवार को 10 बजे गांव में बजने वाली फोन की घंटी ने गांव के माहौल को गमगीन कर दिया.

  • सहरसा : अब्बा, आग लग गयी है... बचाओ, निकलने का नहीं है रास्ता

    सहरसा : हैलो, अब्बा... आग लग गयी है... बचाओ... निकलने का कोई रास्ता भी नहीं है... यह कहते हुए मो खुर्शीद आलम फफकते हुए रो पड़ते हैं. दिल्ली के फिल्मिस्तान स्थित फैक्ट्री में लगी आग के दौरान मो खुर्शीद आलम फैक्ट्री के अंदर आग की लपटों से घिरे अपने बेटे मो फैजल से बात कर रहे थे.

  • स्क्रैप से तैयार सोल्जर सहरसा जंक्शन की बढ़ायेंगे शोभा

    नीरज कुमार वर्मा, सहरसा : सर पर टोप, एक हाथ में गन व दूसरे हाथ में तिरंगा लिए सोल्जर सहरसा जंक्शन पर जल्द ही दिखेंगे. समस्तीपुर रेल मंडल के अनोखे प्रयोग से स्क्रैप से तैयार किया जा रहा सोल्जर सहरसा जंक्शन की अब शोभा बढायेंगे.

  • लगते ही उखड़ने लगे प्लेटफॉर्म नंबर तीन पर टाइल्स

    सहरसा : एक ओर रेल विभाग सहरसा जंक्शन को करोड़ों रूपये खर्च कर सौंदर्यीकरण के साथ कायाकल्प करने की कोशिशों में जुटा है. वहीं निर्माण कार्य में गुणवत्ता का ख्याल नहीं रखा जा रहा है. नतीजा यह है कि यात्री सुविधाओं के मद्देनजर जो निर्माण कार्य पूरा हो चुका है, वह मुश्किलें पैदा कर रहा है.

  • सीबीआइ की टीम पहुंची डाकघर, कैश की हुई जांच

    सहरसा : तीन सदस्यीय सीबीआई की टीम व डाकघर विजिलेंस के एक अधिकारी ने बुधवार को थाना चौक स्थित प्रधान डाकघर के ट्रेजरी कार्यालय की जांच की. डाकघर में अचानक सीबीआई के पहुंचने की सूचना पर खलबली मच गयी. सीबीआई के उप पुलिस अधीक्षक एके उपाध्याय, एसआई एस मित्रा, पीसी ओंकार नाथ सिंह के साथ पोस्टल विजिलेंस के मानव कुमार बुधवार को लगभग साढ़े नौ बजे डाकघर में प्रवेश किया.

  • किशोर की हत्या के बाद उबले लोग, किया जाम

    पतरघट : पस्तपार-धबौली कहरा मुख्य सड़क मार्ग के केशवपुर नहर के समीप स्कार्पियो पर सवार चार बदमाशों द्वारा स्कूली छात्र ज्योतिष कुमार की गुरुवार की दोपहर गोली मारकर हत्या कर दी गयी. इस घटना ने क्षेत्र के लोगों के मन में भय पैदा कर दिया है. छोटी सी बात पर गोली चलाने की घटना ने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि अपराधी का मनोबल किस क़दर बढ़ गया है. बिना अंजाम की परवाह कर गोली मार कर हत्या करने वाले अपराधी में पुलिस का ख़ौफ़ अब नहीं रह गया है.

  • सामाजिक बुराइयों के विरुद्ध आवाज उठाना प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य

    सहरसा : बिहार राज्य शिक्षा परियोजना की ओर से गुरुवार को मनोहर हाई स्कूल में छात्र, पुलिस, कैडेट कार्यक्रम के अंतर्गत दो दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया. जिसमें जिले के प्रत्येक प्रखंड में चयनित 33 उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय के एक-एक शिक्षकों एवं एक-एक महिला शिक्षिका एवं पुलिस अधिकारी को प्रशिक्षित किया जा रहा है.

  • चोरी की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस के हाथ खाली

    सहरसा : सदर थाना पुलिस भले ही बड़ी घटना का उद्भेन त्वरित गति से कर लेती हो, लेकिन एक चोर है कि पुलिस को चैन की नींद नहीं लेने दे रही है. ग्यारह दिन पूर्व शहर के प्रसिद्ध व्यवसायी प्रकाश अग्रवाल के गंगजला स्थित गौरीशंकर भंडार से चोरी हुए दस लाख रुपये मामले की गुत्थी सुलझाने में अब तक असफल है.

  • सहरसा : साइड देने में देर करने पर कार सवार ने टमटमचालक को मारी गोली, मौत

    पतरघट (सहरसा) : पस्तपार पुलिस शिविर क्षेत्र की धबौली पूर्वी पंचायत के केशवपुर नहर के पास साइड देने में देर करने पर स्कॉर्पियो सवार बदमाशों ने टमटम चालक की गोली मार कर हत्या कर दी़ मृतक की पहचान 12 वर्षीय ज्योतिष कुमार के रूप में हुई है, वह मध्य विद्यालय, केशवपुर में छठी कक्षा का छात्र था. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पस्तपार बाजार की ओर से एक सफेद रंग की स्कॉर्पियो पर सवार कुछ युवक गुजर रहे थे.

  • साइड देने में देर हुई तो बदमाशों ने टमटम चालक के सीने में मारी गोली, मौत के बाद बवाल

    सहरसा : बिहार के सहरसा में पस्तपार पुलिस शिविर क्षेत्र के धबौली पूर्वी पंचायत के केशवपुर नहर के पास टमटम चालक द्वारा एक स्कॉर्पियो को साइड देने में देर करने पर स्कॉर्पियो सवार बदमाशों ने गाड़ी से उतरकर टमटम चालक की गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक 12 वर्षीय ज्योतिष कुमार मध्य विद्यालय केशवपुर में छठी कक्षा का छात्र था.

  • स्कार्पियो से उतर कर बकरी चरा रहे बच्चे को मारी गोली, नहीं था कोई पारिवारिक विवाद

    सहरसा : बिहार के सहरसा में एक बारह वर्षीय बच्चे की गोली लगने से मौत होने की सूचना है. प्राप्त जानकारी के अनुसार ज्योतिष नहर के किनारे में 12 वर्षीय बच्चा बकरी चरा रहा था, उसी दौरान एक चार पहिया अज्ञात स्कॉर्पियो वाहन वहां रोककर उनमें से एक व्यक्ति ने ज्योतिष कुमार को गोली मारकर मौके पर से फरार हो गया. जिसके बाद ज्योतिष के भाई रंतोष ने उसे घायल अवस्था में ही सदर अस्पताल लेकर आये थे. हालांकि, रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी.

  • वैशाली, पुरबिया व बांद्रा हमसफर एक्सप्रेस में अब नहीं मिल पायेगा पनीर का आइटम

    सहरसा : सहरसा जंक्शन से खुलने वाली अब अधिकांश लंबी दूरी की ट्रेनों में पनीर का आइटम नहीं मिल सकेगा. आइआरसीटीसी के निर्णय के बाद वैशाली, पुरबिया व बांद्रा हमसफर एक्सप्रेस के पेंट्रीकार से पनीर पदार्थ की बिक्री पर सख्त रोक लगा दी गयी है. जिसके बाद से इन ट्रेनों के पेंट्रीकार के संचालकों ने खाने के आइटम से पनीर व पनीर से बने खाद्य पदार्थ को यात्रियों को उपलब्ध करना बंद कर दिया गया है.

  • पुलिस लाइन ट्रेनिंग सेंटर पहुंचा अनजान युवक, हिरासत में

    सहरसा : पुलिस लाइन में बुधवार को अचानक एक अनजान युवक व उसकी हरकत देख पुलिस लाइन में खलबली मच गयी. इसके बाद पुलिस कर्मियों ने उसे पकड़ कर सदर थाना के हवाले किया. जहां से युवक के सहरसा पुलिस लाइन जाने के बारे में पूछताछ की गयी.

  • असंगठित क्षेत्र के श्रमिक प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन योजना का उठाएं लाभ : जिलाधिकारी

    सहरसा : असंगठित क्षेत्र में कार्य करने वाले श्रमिकों के लिए प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन योजना को लेकर श्रम संसाधन विभाग द्वारा बुधवार को कला भवन में एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया. शिविर का उद्घाटन जिलाधिकारी डॉ शैलजा शर्मा, सदर एसडीओ शंभूनाथ झा, एएलसी आदित्य राज, श्रम अधीक्षक मो अनीशुल हक ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. कार्यक्रम को संबोधित करते एएलसी श्री राज ने प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना का विस्तार से जानकारी दिया.

  • अंतरा, छाया, फैमिली प्लानिंग जैसे कार्यक्रमों को बनाएं सफल : डीएम

    सहरसा : समाहरणालय के सभागार में बुधवार को जिला स्वास्थ्य समिति की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी डॉ शैलजा शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित किया गया. बैठक में जिलाधिकारी ने सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, ब्लॉक हेल्थ मैनैजर, ब्लॉक एमिली कोऑर्डिनेटर को दिशा निर्देश दिया कि वे अपने काम में कोताही ना बरतें. साथ ही स्वास्थ्य योजनाओं का लाभ आम लोगों तक पहुंचाएं. सिविल सर्जन डॉ ललन सिंह ने बताया कि जिले के स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार की जरूरत है.

  • वैशाली, पुरबिया व बांद्रा हमसफर एक्सप्रेस में अब नहीं मिल पायेगा पनीर का आइटम

    सहरसा : सहरसा जंक्शन से खुलने वाली अब अधिकांश लंबी दूरी की ट्रेनों में पनीर का आइटम नहीं मिल सकेगा. आइआरसीटीसी के निर्णय के बाद वैशाली, पुरबिया व बांद्रा हमसफर एक्सप्रेस के पेंट्रीकार से पनीर पदार्थ की बिक्री पर सख्त रोक लगा दी गयी है. जिसके बाद से इन ट्रेनों के पेंट्रीकार के संचालकों ने खाने के आइटम से पनीर व पनीर से बने खाद्य पदार्थ को यात्रियों को उपलब्ध करना बंद कर दिया गया है.

  • साइकिल रोक पीने लगे पानी झोले से 1.90 लाख उड़ाये

    सहरसा : सदर थाना क्षेत्र के सिमराहा निवासी शिवो यादव के झोला से एक लाख 90 हजार रुपये उड़ाने का मामला सामने आया है. पीड़ित ने बताया कि वह गिट्टी-बालू वाले को पैसा देने के लिए भारतीय स्टेट बैंक मुख्य शाखा से एक लाख की निकासी कर साइकिल में झोला लटका कर जा रहा था.

  • सामाजिक कार्यकर्ता का शव बरामद, प्रेम प्रसंग में हत्या की चर्चा

    सहरसा : बिहार के सहरसा में महिषी क्षेत्र के सहरसा-दरभंगा सीमा पर अवस्थित मनोवर पंचायत के मनोवर गांव में पूर्व मुखिया प्रत्याशी व सामाजिक कार्यकर्ता राजेश चौपाल की आपसी रंजिश में गांव के ही कतिपय ग्रामीणों ने नाक व गला दबाकर हत्या कर दी. हत्यारों ने मृतक का मोबाइल व जेब का पर्स भी निकाल अपने साथ ले गया व लाश को पानी में फेंक दिया. अहले सुबह गांव के कुछ किसान अपने खेत की ओर निकले व पानी में लाश देख हल्ला मचाया. स्थानीय लोगों की सूचना पर महिषी थानाध्यक्ष कमलेश कुमार, जलई ओपी प्रभारी अनिल कुमार सिंह घटना स्थल पर पहुंच लाश को कब्जा में लेना चाहा. लेकिन, ग्रामीण घटना के दोषियों पर त्वरित कार्रवाई करने व पुलिस अधीक्षक को बुलाने की मांग पर अड़ गये. मामले की नजाकत को भांप अधिकारीद्वय ने जिले के आला अधिकारियों को स्थिति से अवगत कराया.

  • गलत काम पर टोकता था, इसलिए मार डाला

    सहरसा : अपने भतीजे व उसके दोस्तों को गांव में गलत कार्य व अवैध संबंध को लेकर बार-बार टोकना बनगांव थाना क्षेत्र के सफाबाद निवासी हीरा हाड़ी को महंगा पड़ गया. सभी ने मिलकर धारदार हथियार से उसके गुप्तांग सहित अन्य जगहों पर वार कर मार डाला. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी के नेतृत्व में बनगांव थानाध्यक्ष, स्वान दस्ता व तकनीकी अनुसंधान की मदद से रंजीत कुमार हाड़ी, आकाश कुमार व विजय हाड़ी को गिरफ्तार किया.

  • रैंचो ने ढूंढ़ निकाला हत्या में उपयोग किया दबिया

    कहरा : मंगलवार को डीएसपी प्रभाकर तिवारी के नेतृत्व में जिला मुख्यालय से खोजी कुत्ता रैंचो को घटनास्थल पर ले जाकर घटना से जुड़े तारों की खोज करायी गयी. जिसमें खोजी कुत्ता रैंचो द्वारा हत्या की जगह से कुछ ही दूरी पर मिट्टी में दबा हत्या में प्रयुक्त किया गया धारदार हथियार के रूप में दबिया को बरामद कर लिया गया.

  • कंबोडिया में विष्णु की पुस्तक धर्म और धाम का विमोचन

    अंजन आर्यन, सहरसा : पत्रकार और लेखक विष्णु स्वरूप की पुस्तक धर्म और धाम का विमोचन कंबोडिया में किया गया. कंबोडिया के सिमरीप में पांचवें धाम के निर्माण के लिए लगातार तीन दिनों के पूजा पाठ के बाद पांच सितारा होटल मैरियट कोर्टयार्ड के सभागार में धाम पर आधारित पुस्तक का विमोचन आरएसएस के प्रमुख चिंतक इंद्रेश कुमार, राज्यसभा सांसद गोपाल नारायण सिंह, यतींद्रानंद जी महाराज, डॉ एम कुमारन स्वामी, डॉ दातो शैलेश लाचू के हाथों संपन्न हुए समारोह में घाना के उपराष्ट्रपति महमूद बाबूमिया, मलेशिया के स्पीकर स्टेट असेंबली व सांसद डॉ एसके देवामणि, स्टेट वाइस चेयरमैन थंगम, प्रो अमरजीवा, राजीव लोचन, प्रो गीता सिंह, दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रो रमेश क्षितिज पाटुकल, नेपाल के वेदांती स्वामी पोखरियाल समेत आठ देशों के प्रतिनिधि शामिल थे.

  • अवैध संबंध एवं गलत काम का विरोध करना पड़ा महंगा, रिश्ते के भतीजे व उसके दोस्तों ने मिल कर दी हत्या

    सहरसा : अपने भतीजे व उसके दोस्तों को गांव में गलत कार्य व अवैध संबंध को लेकर बार-बार बनगांव थाना क्षेत्र के सफाबाद निवासी हीरा हाड़ी को टोकना महंगा पड़ गया. सभी ने मिलकर धारदार हथियार से उसके गुप्तांग सहित अन्य जगहों पर वार कर मार डाला. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी के नेतृत्व में बनगांव थानाध्यक्ष, स्वान दस्ता व तकनीकी अनुसंधान की मदद से रंजीत कुमार हाड़ी, आकाश कुमार व विजय हाड़ी को गिरफ्तार किया.

  • तीन दोस्तों ने गला दबाकर युवक को मार डाला, लेनदेन के विवाद में हुई हत्या

    सहरसा : बिहार के सहरसा में शहर के गंगजला से बीते नौ नवंबर को अपह्त अधिवक्ता सुभाष चंद्र सिंह के पुत्र अभिषेक वत्स उर्फ बौआ का शव बीस दिन बाद मधेपुरा जिला के ग्वालपाड़ा थाना क्षेत्र के शाहपुर में मिलने के बाद सनसनी फैल गयी. शव मिलने की सूचना मिलते ही बौआ के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. पुलिस ने नामजद आरोपी मधेपुरा जिला के ग्वालपाड़ा थाना क्षेत्र के शाहपुर निवासी मुकेश सिंह के पुत्र अभिषेक सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ में उसने अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है.

  • BPSC 30th Judicial Services 2018 Final Result : 32वां रैंक प्राप्त कर श्वेता ने किया सहरसा का नाम रौशन

    सहरसा : 30वीं बिहार न्यायिक सेवा के प्रकाशित परिणाम में सहरसा शहर के न्यू कॉलोनी निवासी डॉ एके चौधरी की पुत्री श्वेता चौधरी ने 32वां रेंक प्राप्त कर जिले का नाम रौशन किया है. इनकी पदस्थापना सिविल जज के रूप में होगी. प्रारंभिक शिक्षा स्थानीय स्तर पर प्राप्त करने के बाद वर्ष 2008 में ग्लर्स स्कूल, रांची से नब्बे प्रतिशत अंक के साथ दसवीं, वर्ष 2010 में डीएवी पब्लिक स्कूल, रांची से 84 प्रतिशत के साथ बारहवीं, वर्ष 2013 में पटना विश्वविद्यालय से 75 प्रतिशत अंक के साथ बीकॉम, वर्ष 2016 में दिल्ली विश्वविद्यालय के कैंपस सेंटर से 61 प्रतिशत के साथ एलएलबी, वर्ष 2018 में नालसा विश्वविद्यालय हैदराबाद से एलएलएम की पढ़ाई पूरी करने के बाद वर्तमान में सुप्रीम कोर्ट में अधिवक्ता के रूप में प्रैक्टिस करती थी. चयन के बाद परिवार के साथ पूरे जिले में जश्न का माहौल है. शनिवार की सुबह से ही बधाई देने के लिए लोगों की भीड़ जुट गयी थी.

  • कुख्यात अपराधी के पिता व पूर्व मुखिया की गोली मार कर हत्या, कोसी दियारा इलाके में दहशत

    सिमरी (सहरसा) : सहरसा में कोसी के कुख्यात के पिता और पूर्व मुखिया को गोली मार कर बुधवार की देर रात हत्या कर दी गयी. जिले के महिषी प्रखंड की राजनपुर पंचायत के पूर्व मुखिया सत्तो यादव को बेखौफ बदमाशों ने ट्रेक्टर से खेत जोतने के क्रम में गोली मार कर हत्या कर दी है. मृतक सत्तो यादव कोसी क्षेत्र के कुख्यात काजल यादव का पिता है. इधर, हत्या की घटना से कोसी दियारा में सनसनी फैल गयी है. हत्या की घटना को अंजाम दुधेली भीत्ता बहियार में देने की सूचना मिल रही है, जो दरभंगा जिले के तिलकेश्वर एवं सहरसा जिले के महिषी एवं कनरिया ओपी क्षेत्र के सीमावर्ती इलाका है.

  • गढ़बरूआरी से सुपौल 120 की स्पीड से दौड़ी सीआरएस स्पेशल

    सहरसा : गढ़बरूआरी से सुपौल के बीच आमान परिवर्तन कार्य पूरा होने पर पूर्वी सर्किल कोलकाता के रेलवे संरक्षा आयुक्त लतीफ खान ने बुधवार को 11 किलोमीटर इस रेलखंड पर सीआरएस निरीक्षण किया. सीआरएस निरीक्षण के बाद ब्रॉड गेज पर ट्रेन चलाने का रास्ता साफ हो गया है.

  • स्पेशल ट्रेन रोक ग्रामीणों ने की फाटक निर्माण की मांग

    सत्तरकटैया : सहरसा-सुपौल रेलखंड के पंचगछिया एवं नंदलाली स्टेशन के बीच सत्तर राय टोला के पास ग्रामीणों ने सीआरएस के लिए रवाना स्पेशल ट्रेन को रोककर फाटक निर्माण करने का मांग रखी. भाकपा माले नेता अशोक कुमार सुमन के नेतृत्व में दर्जनों ग्रामीणों ने रेलवे पटरी पर लाल झंडा लगाकर रोक दिया और पुराना फाटक संख्या 38 पर नया फाटक बनाने की मांग की.

  • न सफाई न पानी, चलने के काबिल नहीं है चलंत शौचालय

    विष्णु स्वरूप, सहरसा : भारत सरकार के हाउसिंग एंड अर्बन अफेयर्स मंत्रालय द्वारा प्रायोजित स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 में जगह बनाने के लिए तत्कालीन पदाधिकारी नीलाभ कृष्ण व सिटी मैनेजर राजीव कुमार ने कहा था कि सहरसा को ओडीएफ करने की तैयारी की जा रही है. शहर कचरा मुक्त और खुले में शौच से मुक्त होगा.

  • पुरुषों की अब है बारी, परिवार नियोजन में भागीदारी, 21 नवंबर से शुरू होगा पखवारा

    सहरसा : परिवार नियोजन में महिलाओं के साथ पुरुषों की सहभागिता भी जरूरी है. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा कई स्तर पर सार्थक प्रयास किये जा रहे हैं. इसी कड़ी में 21 नवंबर से 4 दिसंबर तक राज्य के सभी जिलों में पुरुष नसबंदी पखवाड़ा का आयोजन किया जायेगा. पुरुषों की अब है बारी, परिवार नियोजन में भागीदारी पुरुष नसबंदी पखवाड़े का थीम होगा.

  • आधार कार्ड से राशन कार्ड को कराएं लिंक वर्ना जनवरी से नहीं मिलेगा अनाज : एसडीओ

    सहरसा : सदर अनुमंडल अधिकारी शंभूनाथ झा की अध्यक्षता में बुधवार को विकास भवन कक्ष में अनुश्रवण समिति की बैठक हुई. बैठक में सभी डीलरों द्वारा एक दिसंबर से पॉश मशीन से राशन वितरण पर चर्चा किया. सदर एसडीओ ने कहा कि पिछली बैठक की कार्यवाही का अनुपालन प्रतिवेदन किया जा रहा है. पाॅश मशीन के द्वारा बीपीएल, लाल कार्ड, अंतोदय के माध्यम से गरीबों को अनाज दिया जाता है. दिसंबर से सभी कार्ड धारकों को ई पाॅश मशीन के द्वारा अनाज का वितरण किया जाएगा.

  • दोहरे हत्याकांड में आजीवन कारावास

    सहरसा : त्वरित न्यायालय के अपर सत्र न्यायाधीश सह पीठासीन पदाधिकारी हरिदयाल पटेल की अदालत ने अपने एक अहम फैसले में बख्तियारपुर थाना कांड संख्या 25/14 के नामित दोषसिद्ध अभियुक्त चिंगरौली निवासी दिलीप सादा को दो धाराओं में सजा सुनायी. भादवि की धारा 302 में आजीवन कारावास एवं पांच हजार रुपये का अर्थदंड दिया.

  • प्रखंड मुख्यालय में ग्रामीणों का हंगामा

    बीकोठी : बड़हरा कोठी प्रखंड अंतर्गत सुखसेना गांव से ऐतिहासिक भोलाबाबा स्थान, दुर्गास्थान ,नवटोलिया एवं ऐतिहासिक सभागाछी जानेवाले रेलवे फाटक संख्या 15 को बंद करने के विरोध में ग्रामीणों द्वारा प्रखंड सह अंचल कार्यालय में धरना प्रदर्शन किया गया. धरना प्रदर्शन को भारी संख्या में आये ग्रामीण अंचलाधिकारी की गैर मौजूदगी की सूचना पाकर आक्रोशित हो गये.

  • मांगों को लेकर प्रेरक जारी रखेंगे आंदोलन

    अमौर : प्रखंड़ मुख्यालय परिसर में प्रेरकों की बैठक आयोजित की गयी. बैठक में संघ के सक्रिय सदस्य राज कुमार राम की अध्यक्षता में प्रेरकों की सेवा बहाली एवं संविदा नीति में शामिल कर स्थायी करने के मुद्दे को लेकर चर्चा की गयी. बैठक में संघ की ताकत को ओर अधिक मजबूत करने की दिशा में बल देते हुए पटना के गर्दनीबाग में चल रहे धरना प्रदर्शन में शामिल होने का सामूहिक निर्णय लिया गया.

  • सीएम की घोषणाओं से टीकापट्टी को मिलेगी राष्ट्रीय पहचान

    रूपौली : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने टीकापट्टी में बापू के धरोहर को संरक्षित करने की घोषणा की है. इस घोषणा से टीकापट्टी क्षेत्र को राष्ट्रीय पहचान मिलने की स्थिति बन गयी है. जबकि प्रखंड को लेकर भी सरकार संजीदा है. विकास की योजनाओं का भी शिलान्यास व उद्घाटन किया गया है.

  • बनकोरा के प्रमोद का दारोगा में चयन, अफसर बनना लक्ष्य

    अमौर : बंगरा मेदीपुर पंचायत के बनकोरा के लाल प्रमोद ने बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग द्वारा आयोजित दारोगा उत्पाद के पद पर नियुक्ति के लिए आयोजित अंतिम शारीरिक दक्षता परीक्षा में पास होकर अमौर का नाम रोशन किया है.

  • दुकानदार काट रहे उपभोक्ताओं की जेब

    सहरसा : जिले में माप तौल विभाग की निष्क्रियता के कारण धड़ल्ले से कम वजनी बटखरे प्रयोग में लाये जा रहे हैं. शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक पत्थरों के बटखरे आज भी बाजारों में देखे ही नहीं जाते बल्कि उनसे लगातार माप तौल का काम भी पूरा किया जाता है.

  • आर्म्स एक्ट के पुराने मामले में भेजा जेल पर पुलिस ने दर्ज नहीं किया नया मामला

    पतरघट : सोमवार की सुबह पतरघट पुलिस ने किशनपुर पंचायत के पहाड़पुर कोरयानी टोला से अवैध हथियार के तस्कर देवकी मंडल के पुत्र सिंटू कुमार को एक अवैध अर्धनिर्मित हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया.

  • दोहरे हत्याकांड में आजीवन कारावास

    सहरसा : त्वरित न्यायालय के अपर सत्र न्यायाधीश सह पीठासीन पदाधिकारी हरिदयाल पटेल की अदालत ने अपने एक अहम फैसले में बख्तियारपुर थाना कांड संख्या 25/14 के नामित दोषसिद्ध अभियुक्त चिंगरौली निवासी दिलीप सादा को दो धाराओं में सजा सुनायी. भादवि की धारा 302 में आजीवन कारावास एवं पांच हजार रुपये का अर्थदंड दिया.

  • दो दिवसीय भव्य सांईं वार्षिकोत्सव 20 से

    सहरसा : साईं नगर कायस्थ टोला वार्ड 30 अवस्थित श्री शिरडी साईं बाबा मंदिर में 20 नवंबर से दो दिवसीय वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा. जानकारी देते मंदिर प्रधान ट्रस्टी गीता वर्मा ने बताया कि वर्ष 2008 में मंदिर निर्माण के लिए जमीन खरीदी गयी थी. जबकि मंदिर निर्माण कार्य वर्ष 2012 में प्रारंभ किया गया एवं वर्ष 2018 में मंदिर निर्माण कार्य पूरा हुआ.

  • नियमित टीकाकरण से वंचित बच्चों का होगा टीकाकरण

    सहरसा : जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी के कार्यालय में डीआईओ डॉ कुमार विवेकानंद की अध्यक्षता में सोमवार को सघन मिशन इंद्रधनुष कार्यक्रम को लेकर बैठक का आयोजन किया गया. डीआईओ ने बताया नियमित टीकाकरण से वंचित बच्चों का अभियान चलाकर टीकाकरण किया जायेगा.

  • सहरसा ने कहरा को हरा कर विजेता ट्रॉफी पर जमाया कब्जा

    बैजनाथपुर : कार्तिक पूर्णिमा मेला के अवसर पर सोमवार को मेला परिसर बैजनाथपुर में जिला कबड्डी संघ सहरसा द्वारा बालक-बालिका कबड्डी मैच का आयोजन किया गया. जिसमें बालिका वर्ग में सहरसा की टीम मे कहरा टीम को हराकर जीत दर्ज की. वहीं बालक वर्ग में बलवाहाट की टीम ने महिषी टीम को हराकर विजेता बनी.

  • जिला फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन 21 से 30 नवंबर तक

    सहरसा : जिला फुटबॉल संघ के द्वारा जिला फुटबाल लीग प्रतियोगिता का आयोजन 21 से 30 नवंबर तक सहरसा स्टेडियम, उच्च विद्यालय सिमरी बख्तियारपुर एवं उच्च विद्यालय सलखुआ के खेल मैदान में आयोजित किया जायेगा. उद्घाटन मैच टाउन क्लब सहरसा बनाम शांति फुटबॉल क्लब के बीच स्टेडियम मैदान में 21 नवंबर को खेला जायेगा.

  • सहरसा : दोहरे हत्याकांड में आजीवन कारावास की सजा

    सहरसा : बिहार के सहरसा में त्वरित न्यायालय के अपर सत्र न्यायाधीश सह पीठासीन पदाधिकारी हरिदयाल पटेल की अदालत ने अपने एक अहम फैसले में बख्तियारपुर थाना कांड संख्या 25/14 के नामित दोषसिद्ध अभियुक्त चिंगरौली निवासी दिलीप सादा को दो धाराओं में सजा सुनाई. भादवि की धारा 302 में आजीवन कारावास एवं पांच हजार रुपये का अर्थदंड दिया. वहीं, अर्थदंड की राशि नहीं देने पर छह माह की अतिरिक्त सजा भुगतने का फैसला सुनाया. जबकि, धारा 324 में एक साल का कारावास की सजा सुनाई गयी.

  • 60 से 100 तक की स्पीड में दौड़ी ट्रेन

    सहरसा : सीआरएस से एक सप्ताह पहले गढ़ बरूआरी से सुपौल के बीच आमान परिवर्तन कार्य पूरा होने पर कंस्ट्रक्शन विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को स्पीड ट्रायल किया. इसके तहत गढ़बरूआरी स्टेशन से सुपौल के बीच 27 किलोमीटर तक रेलखंड पर तेज गति से इंजन और एक कोच दौड़ायी गयी. हालांकि खबर लिखे जाने तक कंस्ट्रक्शन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सब कुछ ठीक है. रिपोर्ट डिवीजन को भेजी जायेगी. जिसके बाद सीआरएस को रिपोर्ट भेजी जायेगी.

  • 19 नवंबर को बनमनखी और 21 नवंबर को सुपौल में लगेगा उम्मीद का कैंप

    सहरसा : सेवानिवृत्त रेल कर्मचारी अब भारत के किसी भी रेलवे से टैग अस्पतालों में अपने और अपना परिवारों का इलाज करा सकेंगे. इसके लिए रेल सेवानिवृत्त कर्मचारियों को रेलवे बो