• सहरसा : बेटे व बहुओं ने वृद्ध माता-पिता को घर से निकाला

    इसको लेकर कई बार हुई पंचायत, बेटों ने फैसला मानने से किया इन्कार सोनवर्षा (सहरसा) : जिले के सोनवर्षा प्रखंड के शाहपुर गांव में दो बेटों ने उन्हें घर से निकाल दिया, वे पड़ोसी के यहां रहकर गुजर-बसर कर रहे हैं. उन्होंने थानाध्यक्ष को आवेदन देकर बेटे व बहुओं पर मारपीट व प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है.

  • पुत्र व पुत्रवधुओं ने वृद्ध माता-पिता को घर से निकाला

    सोनवर्षा (सहरसा) : हाल ही में सूबे की सरकार ने एलान किया था जो अपने माता-पिता के साथ गलत व्यवहार करेगा, उसकी जगह को जेल में होगी. साथ ही उसे इस अपराध के लिए जुर्माना भी देना होगा. सरकार की इस घोषणा से पीड़ित माता-पिता को संबल मिलने लगा और वे पुत्र प्रताड़ना के विरोध में मुखर होने लगे. जिले के सोनवर्षा प्रखंड के शाहपुर गांव में ऐसे ही माता-पिता सामने आये हैं.

  • पुलिस ने नहीं की कार्रवाई, तो महिला ने खटखटाया न्यायालय का दरवाजा

    पतरघट : पस्तपार पुलिस शिविर क्षेत्र के ठाढ़ी बस्ती निवासी एक महिला को स्थानीय दबंगों द्वारा खूंटे से बांधकर पिटाई कर जख्मी कर दिये जाने के मामले में पुलिस द्वारा आरोपितों पर कार्रवाई नहीं करने पर पीड़ित जख्मी महिला ने अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी का दरवाजा खटखटाया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी ने महिला थानाध्यक्ष को निर्धारित तिथि को सदेह उपस्थित होने का निर्देश दिया है. इधर जख्मी महिला इलाज के लिए मधेपुरा सदर अस्पताल में भर्ती है.

  • लू से ग्रस्त रेलयात्रियों को नि:शुल्क मिलेगा ओआरएस, रेलवे काउंटरों पर भी उपलब्ध

    सहरसा : भीषण गर्मी में परेशान यात्रियों को ठंडक पहुंचाने के लिए रेलवे ने नये इंतजामात किये गये हैं. इसके तहत सहरसा जंक्शन सहित समस्तीपुर मंडल के 100 से अधिक पूछताछ केंद्र और 500 से अधिक स्टॉलों पर अब रेल यात्रियों को ओआरएस मिलेगा. वैसे रेलयात्री जो हिट-स्ट्रोक से ग्रस्त होंगे.

  • सहरसा : बेटे व बहुओं ने वृद्ध माता-पिता को घर से निकाला

    सोनवर्षा (सहरसा) : जिले के सोनवर्षा प्रखंड के शाहपुर गांव में दो बेटों ने उन्हें घर से निकाल दिया, वे पड़ोसी के यहां रहकर गुजर-बसर कर रहे हैं. उन्होंने थानाध्यक्ष को आवेदन देकर बेटे व बहुओं पर मारपीट व प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है.

  • छह दिन बाद भी किराना दुकानदार के हत्यारे पुलिस की गिरफ्त से बाहर

    सिमरी : घटना के छह दिन बीत जाने के बाद भी सिमरी थाना क्षेत्र अंतर्गत काजीपुर गांव में किराना दुकानदार निसार अंसारी हत्याकांड के अभियुक्त पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. ग्रामीणों के लिए यह घटना अनसुलझी पहेली बनकर रह गयी है. परिजनों द्वारा अज्ञात लोगों के खिलाफ सिमरी थाना में उसी दिन प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी, लेकिन आज तक इस हत्याकांड के किसी भी अभियुक्त की गिरफ्तारी नहीं हो पायी है. ग्रामीणों की मानें तो निसार का किसी से अदावत नहीं था, वह कभी भी किसी से ऊंची आवाज में बात नहीं करता था.

  • परिजन दहशत में ग्रामीणों में आक्रोश

    सिमरी : घटना के छह दिन बीत जाने के बाद भी सिमरी थाना क्षेत्र अंतर्गत काजीपुर गांव में किराना दुकानदार निसार अंसारी हत्याकांड के अभियुक्त पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं.

  • पलायन का दर्द : 18 ट्रेनें खुलीं, फिर भी स्टेशन पर पड़े हैं हजारों मजदूर

    सहरसा : पंजाब, हरियाणा, दिल्ली समेत देश के अन्य प्रदेशों में धान की रोपनी के लिए कोसी के इलाके से मजदूरों का पलायन जारी है. पिछले तीन जून से मजदूरों के जाने का सिलसिला चल रहा है. पिछले 11 दिनों में 11 जनसेवा एक्सप्रेस, चार जनसाधारण एक्सप्रेस और तीन सहरसा-अंबाला एक्सप्रेस खुल चुकी हैं.

  • ट्रैक की सुरक्षा के लिए बने छह प्वाइंट 15 हजार मीट्रिक टन बोल्डर किया स्टोर

    सहरसा : मॉनसून में रेलवे ट्रैक की सुरक्षा को लेकर डिवीजन स्तर पर सहरसा-मानसी रेलखंड के लिए मास्टर प्लान तैयार किया गया है. इसके तहत आवश्यक गाइडलाइन भी तैयार किया गया है. 15 जून से 15 अक्टूबर तक के बीच 42 किलोमीटर सहरसा-मानसी रेलखंड पर 24 घंटे विशेष रूप से पेटोलिंग की व्यवस्था होगी. सुरक्षा को लेकर छह प्वाइंट बनाए गए हैं. डुमरा, भैंग, बैजनाथपुर, कोपरिया, मोहम्मदपुर व सडौंल स्टेशनों पर प्वाइंट बनाए गए हैं.

  • आज फिर चलेगी सहरसा-अंबाला स्पेशल

    सहरसा : रोजगार की तलाश में पंजाब जाने वाले मजदूर यात्रियों की भीड़ दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है. अब तो मजदूरों को प्लेटफॉर्म पर भी जगह नहीं मिल रही है. ट्रेन में जगह पाने की आस में वे जहां-तहां जैसे-तैसे समय गुजार रहे हैं. मजदूर यात्रियों ने फुट ओवरब्रिज, यार्ड व रेल परिसर में जहां-तहां अपना अस्थायी आशियाना बनाया है. मजदूर यात्रियों का कहना है कि अब तो होटल में खाने के पैसे भी खत्म हो गये हैं.

  • रूपेश हत्याकांड में दो गिरफ्तार

    महिषी : बीते पांच जून को बलुआहा पुल पर मंगरौनी निवासी युवक रुपेश कुमार की हत्या के दो नामजद अभियुक्त स्व जीतन भगत का 65 वर्षीय पुत्र आनंदी भगत व सुखदेव यादव का 42 वर्षीय पुत्र दुलार यादव को गिरफ्तार करने में स्थानीय पुलिस को सफलता मिली है.

  • बाल श्रमिकों की मुक्ति के लिए जारी रखें सघन छापेमारी : डीएम

    सहरसा : जिलाधिकारी के कार्यालय कक्ष में गुरुवार को बाल श्रम से संबंधित बैठक हुई. जिसमें डीएम ने कहा कि जहां भी बाल श्रमिक की सूचना मिलती है, धावा दल बाल श्रमिक की विमुक्ति करायें. इसके लिए सघन छापामारी निरंतर जारी रखें. जो बाल श्रमिक मुक्त हुए हैं, उनकी सूची की जांच करें तथा यह सुनिश्चित करें कि वे दुबारा काम करने नहीं जाएं.

  • वनरक्षी पद की लिखित परीक्षा 16 को 3000 से अधिक परीक्षार्थी होंगे शामिल

    सहरसा : केंद्रीय चयन पर्षद द्वारा आयोजित वनरक्षी के पद की लिखित परीक्षा 16 जून को जिला मुख्यालय के सात परीक्षा केंद्रों पर एक पाली में संचालित की जायेगी. शांतिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त परीक्षा संचालन को लेकर गुरुवार को समाहरणालय सभा कक्ष में निदेशक डीआरडीए राकेश कुमार की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया.

  • फरकिया विकास पद यात्रा आज से होगी शुरू

    सिमरी : गुरुवार को सलखुआ प्रखंड अंतर्गत पूर्वी कोसी तटबंध के अंदर धाप बाजार में एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई. बैठक की अध्यक्षता डॉ कमलेश्वरी शर्मा एवं संचालन डॉ दीनानाथ पटेल ने किया. बैठक को संबोधित कर हुए पूर्व जिप उपाध्यक्ष रितेश रंजन ने कहा कि 2017 में हम लोगों ने मिलकर डेंगराही पुल निर्माण के लिए 17 दिनों तक अनशन किया था.

  • अब सहरसा में भी सादे लिबास में काम करेंगे आरपीएफ जवान

    सहरसा : आरपीएफ महानिदेशक अरुण कुमार ने कहा कि सहरसा जंक्शन ईसीआर का रिमूव स्टेशन है. रेलवे इंफ्रक्चर पर सांसद समस्याओं को उठाते रहते हैं. इसी के निरीक्षण में यहां पहुंचे है. देखने में लगता है यहां अभी भी अंग्रेजों का सिस्टम चल रहा है. जबकि, पूरे देश में आरपीएफ का एक ही रूल काम करता है. इस प्रथा को जल्द बदलने की जरूरत है. अब दिल्ली, मुबंई व बेंगलुरु स्टेशनों की तर्ज पर सहरसा जंक्शन पर 90 प्रतिशत आरपीएफ सादे लिबास में काम करेंगे.

  • जनसाधारण एक्स. में तड़पता रहा मरीज ढाई घंटा तक सोनबरसा में रोकी ट्रेन

    सहरसा : मानसी रेलखंड पर पिछले एक माह से चल रही घंटों विलंब से ट्रेनों की लापरवाही के मामले में रेल अधिकारी सतर्क नहीं हैं. बुधवार को आनंद विहार से सहरसा आने वाली जनसाधारण एक्सप्रेस में एक मरीज की हालत बिगड़ गयी और वह दर्द से तड़पता रहा. लेकिन ढाई घंटे तक सोनबरसा कचहरी स्टेशन पर जनसाधारण एक्सप्रेस को लाइन नंबर दो पर खड़ी कर दी गयी. मरीज की स्थिति बिगड़ते देख यात्रियों ने उसे किराये का ऑटो कर सहरसा भेजा. जिसके बाद एसएम कार्यालय में घुसकर जमकर हंगामा किया. रेल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और पैनल को तोड़ने की कोशिश की.

  • किसान वैज्ञानिक तरीके से करें खेती

    घैलाढ़ : प्रखंड क्षेत्र के भतरंधा परमानपुर पंचायत के परमानपुर गांव उत्क्रमित कन्या मध्य विद्यालय के प्रांगण में कृषि विभाग द्वारा किसान चौपाल का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन मुखिया किरण देवी, मुखिया प्रतिनिधि अशोक यादव, कृषि पदाधिकारी जयंत रजक, कृषि सम्यक यशवंत कुमार ने किया. बीएओ जयंत रजक ने बताया कि आत्मा द्वारा संचालित योजना एवं कार्यक्रम की जानकारी दी.

  • मुबंई, दिल्ली व बेंगलुरु की तर्ज पर अब सहरसा में भी सादे लिबास में काम करेंगे आरपीएफ जवान

    सहरसा : आरपीएफ महानिदेशक अरुण कुमार ने कहा कि सहरसा जंक्शन ईसीआर का रिमूव स्टेशन है. रेलवे इंफ्रक्चर पर सांसद समस्याओं को उठाते रहते हैं. इसी के निरीक्षण में यहां पहुंचे है. देखने में लगता है यहां अभी भी अंग्रेजों का सिस्टम चल रहा है. जबकि, पूरे देश में आरपीएफ का एक ही रूल काम करता है. इस प्रथा को जल्द बदलने की जरूरत है. अब दिल्ली, मुबंई व बेंगलुरु स्टेशनों की तर्ज पर सहरसा जंक्शन पर 90 प्रतिशत आरपीएफ सादे लिबास में काम करेंगे. यात्रियों की सुरक्षा व समस्याओं की मॉनीटरिंग पांच मिनट में हो सकेगी.

  • आंधी में गिरा स्ट्रीट लाइट का पोल, बाल-बाल बचे सुरक्षा गार्ड

    सहरसा : बुधवार की शाम आयी तेज हवा के साथ बारिश ने शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में भारी तबाही मचायी है. कई जगहों पर बिजली पोल तो कई जगहों पर वृक्ष गिर गया है. रास्तों पर पेड़ व पोल गिरने से लोगों को आवाजाही में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. बुधवार की शाम सदर अस्पताल में लगे स्ट्रीट लाइट का पोल गिर गया.

  • सप्ताह के अंत तक मिलेगी राहत

    सहरसा : इस सप्ताह के अंत तक छिटपुट बारिश की संभावना जिले में जतायी गई है. अगवानपुर कृषि महाविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक संतोष कुमार ने बताया कि बिहार मॉनसून 20 जून के बाद प्रवेश करने की संभावना है. जिले में 23 जून तक मानसून की वर्षा हो सकती है. उन्होंने कहा कि जिले में गर्म हवा नहीं चल रही है. जबकि अन्य प्रदेशों में गर्म हवा चलने से तापमान बढा हुआ है.

  • शॉर्ट सर्किट से लगी आग आठ लाख का नुकसान

    सहरसा : शहरी क्षेत्र के गंगाजला चौक के निकट बिजली के शॉर्ट सर्किट से रेडिमेड कपड़े की दुकान में आग लगने से लाखों की क्षति हुई. जबकि अग्निशमन दस्ते के तत्परता से बगल के दुकानों में कोई क्षति नहीं हुई. आयुष रेडिमेड कपड़े की दुकान का लगभग आठ लाख के क्षति की बात कही जा रही है. बुधवार की दोपहर लगभग ढाई बजे बिजली के शार्ट सर्किट से नगर परिषद के मुख्य गेट के निकट वर्षों से संचालित आयुष कपड़े की दुकान में आग लग गयी.

  • तटबंध के प्रत्येक किलोमीटर पर होगी होमगार्ड की तैनाती

    सहरसा : जिलाधिकारी डॉ शैलजा शर्मा ने अपने कार्यालय कक्ष में बुधवार को संभावित बाढ़ आपदा से संबंधित बैठक किया. उन्होंने कहा कि सिविल सर्जन को बाढ़ के समय आवश्यक दवाओं की उपलब्धता की ऑनलाइन इंट्री कराने, सदर अस्पताल तथा अन्य अस्पतालों में उपलब्ध दवाओं की सूची आपदा कार्यालय को उपलब्ध कराने, जिससे उसका भौतिक सत्यापन कराया जा सके.

  • रेड लाइट एरिया में नियमित छापेमारी का डीएम ने दिया निर्देश

    सहरसा : समाहरणालय सभा कक्ष में बुधवार को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिलास्तरीय मानव व्यापार विरोधी समिति, जिला बाल संरक्षण समिति, जिला निरीक्षण समिति, चाइल्ड लाइन एडवाइजरी बोर्ड की संयुक्त बैठक आयोजित किया गया. जिलान्तर्गत रेड लाइट एरिया एवं डे-नाइट सेंटर की मैपिंग कर शुन्य से आठ वर्ष के बच्चो को चिन्हित करना था.

  • अनुकंपा समिति की हुई बैठक, 10 संविदा कर्मियों की अवधि विस्तार

    सहरसा : जिला अनुकंपा समिति की बैठक में कई अभ्यर्थियों को अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति की अनुशंसा की गई. शिखा कुमारी एवं अरविंद कुमार को समूह ग के पद पर, मो मंसूर खां, सनोज कुमार पासवान को चौकीदार के पद पर तथा दिलीप मल्लिक, राहुल कुमार झा, चन्दा देवी, संतोष कुमार सदा तथा सुजीत कुमार सिंह को समूह घ के पद पर नियुक्ति के लिये अनुशंसा किया गया.

  • बाढ़ से निबटने के लिए सभी तैयारी संतोषजनक : मंत्री

    वीरपुर/भीमनगर : सूबे के जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने बुधवार को वीरपुर पहुंचकर कौशिकी भवन में अभियंताओं के साथ बाढ़ पूर्व की गयी तैयारी को लेकर समीक्षा बैठक की. इस मौके पर मंत्री ने बाढ़ को लेकर हरेक बिंदुओं पर विस्तार से जानकारी ली एवं आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. मंत्री का पदभार ग्रहण करने बाद के बाद पहली बार श्री झा का कोशी के मुख्यालय आगमन हुआ.

  • कोसी तटबंध के अंदर के रमेश का डीयू में हुआ चयन

    सहरसा : जिले के बख्तियारपुर थानांतर्गत गलफरिया गांव निवासी रमेश कुमार का चयन दिल्ली विश्वविद्यालय के इतिहास विभाग में शोधार्थी के रूप में हुआ है. पिछले साल ही उन्होंने यूजीसी की नेट परीक्षा भी उत्तीर्ण कर ली है. रमेश कुमार कोसी बांध के भीतर के जिस इलाके से आते हैं, वहां आज तक किसी ने दिल्ली यूनिवर्सिटी का मुंह भी नहीं देखा है.

  • सात केंद्रों पर 16 को होगी वनरक्षी पद की परीक्षा

    पूर्णिया : 16 जून को वनरक्षी पद के लिए होने वाली परीक्षा के लिए पूर्णिया में सात केंद्र बनाए गये हैं. कुल 3645 परीक्षार्थी भाग लेने की संभावना है. शांति व कदाचारमुक्त परीक्षा के लिए सारी प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली की गयी है. परीक्षा की तैयारी को लेकर अपर समाहर्ता की अध्यक्षता में मंगलवार को जिला परिषद की सभाकक्ष में एक बैठक हुई.

  • सहरसा-समस्तीपुर रेलखंड पर आज से दौड़ेगी डेमू ट्रेन

    सहरसा : मॉडल स्टेशन सहरसा जंक्शन को आज से डेमू ट्रेन की सौगात मिलेगी बुधवार से सहरसा से समस्तीपुर के लिए सवारी गाड़ी बनकर 10 कोच की डेमू ट्रेन दौड़ेगी. हालांकि समस्तीपुर डिवीजन के अधिकारियों ने फिलहाल एक ही रैक की व्यवस्था करायी है. रेल अधिकारियों को मानें तो जल्द ही समस्तीपुर-सहरसा रेलखंड पर सभी पैसेंजर ट्रेन को हटाकर डेमू ट्रेन में तब्दील किया जायेगा. इस ट्रेन की खासियत यह होगी कि इसका सफर आरामदायक होगा व सामान्य कोच की अपेक्षा इसमें बैठने की अधिक जगह मिलेगी.

  • पर्चाधारियों के समर्थन में दूसरे दिन भी अनशन

    सोनवर्षाराज : पर्चाधारी संघर्ष समिति सोनवर्षा के आह्वान पर पांच सूत्री मांगों को लेकर पर्चाधारी शंकर साह व मसो झालो देवी द्वारा बीते सोमवार की सुबह से प्रखंड मुख्यालय प्रांगण में जारी अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल मंगलवार की शाम तक जारी रहा.

  • दो तरह के एनाउंसमेंट से कंफ्यूज हुए यात्री

    सहरसा : सहरसा-मानसी रेलखंड पर ट्रेन लेटलतीफ को लेकर बार-बार कंट्रोल और रेल प्रशासन के बीच की लापरवाही सामने आ रही है. रेल विभाग ने रविवार को सिमरी बख्तिायरपुर स्टेशन पर समस्तीपुर-सहरसा 55534 पैसेंजर ट्रेन विलंब होने पर यात्रियों द्वारा हंगामा के बाद भी सबक नहीं लिया. इस बार कंट्रोल की नहीं ईसीआर हाजीपुर जोन व समस्तीपुर डिवीजन के अधिकारियों की लापरवाही उजागर हुई है.

  • आधे मजदूर यात्रियों को मिली सीटें अन्य यात्रियों ने छोड़ी ट्रेन

    सहरसा : पिछले एक सप्ताह से सहरसा जंक्शन पर मजदूर यात्रियों के पलायन को लेकर सोमवार को सहरसा-अंबाला स्पेशल ट्रेन चलाये जाने को लेकर मजदूर यात्रियों को थोड़ी राहत तो मिली मगर रेल प्रशासन की इसे खानापूर्ति समझी जा रही है. सोमवार को मजदूर यात्रियों से सभी प्लेटफॉर्म व मुसाफिरखाना खचाखच भरा था. सुबह सहरसा-अमृतसर जनसेवा एक्सप्रेस में सीटें नहीं मिलने के बाद यात्रियों ने किसी तरह मारामारी कर स्पेशल ट्रेन में अंबाला तक की जगह ली.

  • चोरी की आठ बाइक के साथ पांच गिरफ्तार

    सहरसा : सदर थाना क्षेत्र में बढ़ते बाइक चोरी के बाद एसपी राकेश कुमार के सख्त निर्देश पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. सदर थानाध्यक्ष राजमणि के नेतृत्व में पुलिस ने विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर चोरी की आठ बाइक के साथ पांच व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया. वहीं तीन व्यक्ति पुलिस को देख भागने में सफल रहा. सदर थानाध्यक्ष राजमणि ने बताया कि एसपी के निर्देश पर टीम गठित कर विभिन्न जगहों पर छापेमारी की गयी. जिसमें सदर थाना पुलिस को सफलता मिली है.

  • प्रतिमाह औसतन सात बाइक की हो रही है चोरी

    सहरसा : सदर थाना में प्रतिमाह सात बाइक चोरी का मामला दर्ज किया जाता है. जानकारी के अनुसार 04 जनवरी को स्टेडियम के समीप से भारतीय नगर निवासी रूस्तम अली सिद्धिकी की अपाचे बाइक चोरी हो गयी, 06 जनवरी को सदर थाना क्षेत्र के मत्स्यगंधा मेला देखने गये मधेपुरा जिला के चिकोनवा घैलाढ़ निवासी पप्पू कुमार की बाइक चोरी हो गयी, 10 जनवरी को मतस्यगंधा के समीप से बनगांव निवासी विकास कुमार की बाइक चोरी हो गई,

  • जेवरात की चोरी के बाद घर में लगा दी आग

    बनमा ईटहरी : ओपी क्षेत्र के रसलपुर पंचायत के मुरली गांव में अज्ञात बदमाशों के द्वारा घर में चोरी कर आग लगाने का मामला सामने आया है. अगजनी की घटना रविवार देर रात्रि करीब दो बजे की है. जब घर के सदस्य घर से बाहर सो रहे थे. घटना में घर में रखे कपडे व अन्य समान जलने की है.

  • मद्य निषेध नीति के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए एंटी लिकर टास्क फोर्स गठित

    सहरसा : मद्य निषेध नीति के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने एंटी लिकर टास्क फोर्स गठित की है. जिसके तहत चार विंग आसूचना संकलन शाखा, छापेमारी दल, विशेष अनुसंधान दल, विचारण शाखा कार्य करेंगे. टास्क फोर्स में जिला पुलिस एवं उत्पाद विभाग से चुने हुए पदाधिकारी एवं कर्मी को शामिल किया गया है.

  • मांगों को ले शिक्षकों ने की तालांबदी

    सहरसा : बिहार नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ द्वारा सोमवार को जिला परिषद स्थित शिक्षा विभाग के डीपीओ स्थापना के कार्यालय में पांच सूत्री मांगों को लेकर घंटों तालाबंदी किया गया. संघ जिलाध्यक्ष शैलेश कुमार झा की अध्यक्षता में संगठन के सैकड़ों शिक्षकों ने कार्यालय में तालाबंदी कर प्रदर्शन किया. साथ ही शिष्टमंडल ने डीइओ एवं डीपीओ के प्रतिनिधि को मांगों का ज्ञापन सौंपा.

  • शादी समारोह से लौट रहे पंचायत सचिव की गोली मार कर हत्या

    सहरसा : बिहार के सहरसा में रविवार की रात शादी समारोह से लौट रहे पंचायत सचिव की अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी. घटना पतरघट ओपी क्षेत्र के सहसराम बस्ती से पश्चिम शाहपुर प्रशाखा के मुख्य नहर के समीप हुई. जहां सोनबरसा थाना क्षेत्र के बरैठ पंचायत के तमकुल्हा बस्ती निवासी सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड में पंचायत सचिव के पद पर कार्यरत बालेश्वर यादव (58) की गोली मार कर नृशंस हत्या कर दी गयी.

  • अंतरजिला बाइक लूटेरा गिरोह का भंडाफोड़, हथियार व लूट की बाइक के साथ खगड़िया के एक सहित सात गिरफ्तार

    सहरसा : सदर थाना सहित जिले में आये दिन हो रही बाइक चोरी व लूट मामले में सहरसा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार के निर्देश पर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी के नेतृत्व में गठित टीम ने सोनवर्षा कचहरी ओपी क्षेत्र में छापेमारी कर सात अपराधी को चार लोड कट्टा, तीन गोली, एक खोखा, पांच बाइक व सात मोबाइल के साथ बलुआहा रोड बांसबाड़ी से गिरफ्तार कर लिया.

  • प्लेटफार्म खाली रहने पर भी बेवजह सोनवर्षा कचहरी स्टेशन पर ढाई घंटे रोकी गयी ट्रेन, परेशान रहे यात्री

    सहरसा : सहरसा-मानसी रेलखंड पर अप व डाउन में रोजाना ट्रेनों का घंटों विलंब होना नियति बन चुकी है. कई बार सहरसा जंक्शन पर प्लेटफार्म खाली रहने के बावजूद सिमरी बख्तियारपुर, सोनवर्षा कचहरी, कोपरिया, धमारा घाट स्टेशनों पर बेवजह ट्रेनों को घंटों रोक दिया जाता है. दरअसल सहरसा-मानसी रेलखंड पर कंट्रोल की मनमर्जी से ट्रेनें दौड़ रही है. इसके पीछे एक कारण यह भी है कि कंट्रोल और अन्य स्टेशनों के एएसएम के बीच आपसी तालमेल का न होना.

  • अंतरजिला बाइक लूटेरा गिरोह का भंडाफोड़ हथियार व लूट की बाइक के साथ सात गिरफ्तार

    सहरसा : सदर थाना सहित जिले में आये दिन हो रही बाइक चोरी व लूट मामले में सहरसा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार के निर्देश पर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी के नेतृत्व में गठित टीम ने सोनवर्षा कचहरी ओपी क्षेत्र में छापेमारी कर सात अपराधी को चार लोड कट्टा, तीन गोली, एक खोखा, पांच बाइक व सात मोबाइल के साथ बलुआहा रोड बांसबाड़ी से गिरफ्तार कर लिया.

  • ढाला खुला देख होती है बेहद खुशी और गिरा देख बेचैन हो जाते हैं लोग

    सहरसा : बंगाली बाजार और गंगजला रेलवे क्रॉसिंग लोगों के लिए नासूर बना हुआ है. लेकिन न तो सरकार के पास इसका कोई इलाज दिखता है और न ही जिला प्रशासन के पास. हां, इस नासूर के समाधान ओवरब्रिज को लेकर राजनीतिक बयानबाजी खूब होती रही है. लेकिन धरातल पर कुछ भी काम नहीं हो रहा है. एक-दो नहीं, पूरे 22 वर्षों से यही स्थिति बनी हुई है. जाम में फंसने वाले हर लोग शासन-प्रशासन को कोसते नहीं थकते हैं. लेकिन जिम्मेवार लोगों के कान पर जूं तक नहीं रेंग रहा है.

  • सहरसा : प्रेम विवाह करने पर लड़की के परिजनों ने करा दी हत्या

    महिषी (सहरसा) : दो वर्ष पूर्व क्षेत्र की ऐना पंचायत के मंगरौनी गांव में प्रेम विवाह के कारण दो समुदायों के बीच तनाव हो गया . आखिरकार बुधवार को प्रेमी युवक की गोली मार हत्या कर दी गयी. बुधवार को रूपेश अपने भाई जुगेश के साथ बाइक से ट्रैक्टर का पार्ट्स लेने बलुआहा बाजार आया था. सामान नहीं मिलने पर गांव मंगरौनी वापस जा रहा था. कोसी पुल के 17 नंबर पिलर के पास पूर्व से इंतजार कर रहे प्रतिद्वंद्वी परिवार के लोगों ने गोली मार उसकी हत्या कर दी.

  • मो हन्नान की जान गयी, तो जाम होगा जिम्मेदार, गंभीर हालत में निजी अस्पताल में हैं भर्ती

    सहरसा : यदि मो हन्नान को कुछ हो जाता है तो इसकी पूरी जिम्मेदारी जाम की होगी. वह गंभीर अवस्था में शहर के एक निजी अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहा है. दरअसल बनमा इटहरी प्रखंड के जमाल नगर पंचायत के बादशाह नगर टोला निवासी मो हन्नान गांव में ही गंभीर रूप से बीमार हो गये थे. परिजनों ने उन्हें पहले सलखुआ पीएचसी में भर्ती कराया. जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत गंभीर देख उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया.

  • रेलवे क्रॉसिग से हटेंगे गेटमैन फाटक पूरी तरह से होगा बंद

    सहरसा : रेलवे फाटकों पर हादसों पर पूरी तरह से अंकुश लगाने के लिए रेलवे बोर्ड के निर्देश पर समस्तीपुर डिवीजन अंर्तगत अब लगभग सभी रेलवे रेलवे क्रॉसिंग पर लिमिटेड हाइट सब-वे (अंडरपास) बनाने की योजना पूरी तरह से अधिकारियों ने तैयार की है. इसके तहत समस्तीपुर डिवीजन के अंर्तगत 257 रेलवे क्रॉसिंग का सर्वे किया जा रहा है. रेल अधिकारियों की मानें तो सबवे उसी जगह पर बनेगा, जिन रेलवे फाटको पर बैंक हाईट 3 मीटर से ऊंची होगी.,

  • ...अौर सात डिब्बे बागमती में जा गिरे

    आयुष, सिमरी : 6 जून 1981 भारतीय रेल के इतिहास का वह काला जिस दिन देश की सबसे बड़ी रेल दुर्घटना हुई थी. पूर्व मध्य रेलवे के सहरसा-मानसी रेलखंड के धमारा और बदलाघाट स्टेशन के बीच पुल संख्या 51 पर हुई थी.

  • बुधवार की सुबह उचक्कों ने दिया घटना को अंजाम

    आरा/कोइलवर : स्थानीय थाना क्षेत्र के धनडीहा हनुमान मंदिर से उचक्कों ने हनुमान जी की प्रतिमा से चांदी का मुकुट चुराकर भाग गये. मामला बुधवार अहले सुबह छह बजे का है. मंदिर के पुजारी साधु राय ने बताया कि रोज की तरह बुधवार की सुबह पांच बजे मंदिर पहुंच सफाई कर पूजा की तैयारी कर रहा था.

  • प्रेम विवाह करने वाले युवक की गोली मारकर हत्या, हाथ में झाड़ू लेकर विरोध में उतरी महिलाएं

    सहरसा (महिषी) : बिहार के सहरसा में दो वर्ष पूर्व क्षेत्र के ऐना पंचायत के मंगरौनी गांव में हुई अंर्तजातीय प्रेम प्रसंग व शादी रचाना दो समुदायों के बीच तनाव का कारण बना व आखिरकार बुधवार को प्रेमी युवक की गोली मार हत्या कर दी गयी. मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार को रूपेश अपने भाई जुगेश के साथ बाइक से ट्रैक्टर का पार्ट्स लेने बलुआहा बाजार आया था. दुकान में सामान नहीं मिलने पर गांव मंगरौनी वापस जा रहा था. कोसी पुल के 17 नंबर पिलर के पास पूर्व से इंतजार कर रहे तथाकथित प्रतिद्वंद्वी परिवार के लोगों ने गोली मार जीवन लीला समाप्त कर दी.

  • तीन लाख 68 हजार की सिरप जब्त

    सहरसा : सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी के नेतृत्व में सदर थाना पुलिस ने कहरा ब्लाक रोड स्थित विकास रोडवेज नाम के ट्रांसपोर्ट में छापेमारी कर 32 कार्टून में रखा लगभग 32 सौ बोतल कोडिन फोसपेट युक्त कफ सिरप बरामद किया. जानकारी के अनुसार एसडीपीओ श्री तिवारी को सूचना मिली कि ट्रांसपोर्ट में कुछ नार्कोटिक्स जैसा प्रतिबंधित सामान आया है.

  • एक पीढ़ी को कफ सिरप ने बना दिया है नशेड़ी

    सहरसा : कहते हैं युवाओं को अपराध की ओर धकेलने में शराब या ऐसी अन्य नशीले पदार्थों का महत्वपूर्ण योगदान होता है. शहर में अपराध के लगातार बढ़ते ग्राफ के पीछे भी यह बड़ा कारक है. राज्य में शराबबंदी के बाद शहर में शराब की बिक्री बंद नहीं हुई है, बस महंगी हो गयी है. पीने वालों को 24 घंटे यह आसानी से उपलब्ध हो जाता है. हालांकि दोगुनी दर पर उपलब्ध होने वाली शराब की कीमत नहीं चुका पाने वालों ने गांजा और नशीली कफ सीरप की आदत डाल ली है. पूरा का पूरा शहर शराब और गांजे के अड्डे में तब्दील हो चुका है.

  • डेढ़ लाख की फिरौती के लिए चचेरे भाई ने कर लिया था अपहरण

    पतरघट : जम्हरा पंचायत के वार्ड तीन से बीते एक सप्ताह पूर्व अपहृत 8 वर्षीय नाबालिग छात्र को उसके चचेरे भाई ने ही डेढ़ लाख रुपये की फिरौती के लिए अपहरण कर लिया. जिसने रूपये मिलने के बाद बच्चे को परिजनों को सकुशल वापस कर दिया. लेकिन मामले का खुलासा हो गया. जिसके बाद बच्चे के परिजनों एवं ग्रामीणों ने आरोपी चचेरे भाई को पकड़ कर पतरघट पुलिस के हवाले कर दिया.

  • 30 जून तक नाला निर्माण पूर्ण करने का दिया निर्देश

    सहरसा : आगामी बरसात को देखते हुए शहर में जल जमाव ना हो, इसको लेकर सोमवार को जिलाधिकारी डॉ शैलजा शर्मा ने बुडको द्वारा किये जा रहे कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया. उन्होंने बुडको द्वारा किये जा रहे कार्य चांदनी चौक से सर्वा ढाला तक का निरीक्षण करते हुए बुडको के अधिकारी राघवेंद्र रेडी को कई दिशा-निर्देश दिये.

  • डेढ़ लाख की फिरौती के लिए चचेरे भाई ने कर लिया था अपहरण, मामले का खुलासा होने पर...

    सहरसा (पतरघट) : बिहार के सहरसा में जम्हरा पंचायत के वार्ड तीन से बीते एक सप्ताह पूर्व अपहृत 8 वर्षीय नाबालिग छात्र को उसके चचेरे भाई ने ही डेढ़ लाख रुपये की फिरौती के लिए अपहरण कर लिया. जिसने रुपये मिलने के बाद बच्चे को परिजनों को सकुशल वापस कर दिया. लेकिन, मामले का खुलासा हो गया. जिसके बाद बच्चे के परिजनों एवं ग्रामीणों ने आरोपी चचेरे भाई को पकड़ कर पतरघट पुलिस के हवाले कर दिया.

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर लगा करने लगा 'ओम नमो नरेंद्राय नमः' का जाप, ...जानें क्या है मामला?, ...देखें वीडियो

    बिहार के सहरसा जिले के सलखुआ में डेंगराही पुल निर्माण को लेकर एक बार फिर आंदोलन शुरू हो चुका है. हालांकि, इस बार का आंदोलन अनशन ना हो कर उपवास है. बताया जाता है कि शुक्रवार सुबह से एक युवक ने अचानक उपवास शुरू कर दिया है. इसके बाद पूरे इलाके में चर्चाओं का बाजार गर्म है.

  • रेल यात्री अब 24X7 ले सकेंगे हेल्प लाइन नंबर 138 से सहायता

    सहरसा : रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. समस्तीपुर रेल डिवीजन ने 138 सहायता हेल्प लाइन नंबर पर रेल यात्रियों के लिए कई नयी सुविधाएं प्रदान की है. इसके तहत यात्रा के दौरान रेल यात्री इस टॉल फ्री नंबर के जरिये अगर किसी तरह की सहायता मांगते हैं तो अगले स्टेशन पर सुविधा प्रदान होगी. समस्तीपुर मंडल के नवपदस्थापित डीआरएम अशोक महेश्वरी ने इस सिस्टम को भारतीय रेल के हॉट लाइन से जोड़ा है. इसके लिए रेलवे को एसटीडी फोन भी दिया गया है.

  • 2000 स्कूली बच्चे डाक टिकट की रंगीन दुनिया से होंगे रूबरू

    सहरसा. : स्कूलों में गर्मी की छुट्टी होने वाली है. ऐसी स्थिति में बच्चों के समय का सही उपयोग एवं उनके शिक्षाप्रद मनोरंजन के लिए डाक विभाग ने अपने सभी प्रधान डाकघरों व मुख्य डाकघरों में फिलैटली समर कैंप का आयोजन दो चरणों में करने की योजना तैयार की है. पोस्टमास्टर जनरल पूर्वी क्षेत्र बिहार अनिल कुमार के निर्देश पर समर कैंप के दौरान फिलैटली प्रदर्शनी, पत्र लेखन, स्टांप डिजाइन प्रतियोगिता एवं फिलैटली क्विज का आयोजन होगा

  • रेल यात्री अब 24X7 ले सकेंगे हेल्प लाइन नंबर 138 से सहायता

    सहरसा : रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. समस्तीपुर रेल डिवीजन ने 138 सहायता हेल्प लाइन नंबर पर रेल यात्रियों के लिए कई नयी सुविधाएं प्रदान की है. इसके तहत यात्रा के दौरान रेल यात्री इस टॉल फ्री नंबर के जरिये अगर किसी तरह की सहायता मांगते हैं तो अगले स्टेशन पर सुविधा प्रदान होगी.

  • मॉल में व ऑनलाइन बिक रहे सोनवर्षा में बने उपले

    अमीत कुमार सिंह, सोनवर्षाराज : इंटरनेट पर सिमटती जा रही दुनिया में कपड़े, खिलौने, किताबें और कई घरेलू उपयोग की चीजों के बाद अब ग्रामीण क्षेत्रों में बहुतायत मात्रा में गोबर से तैयार किया जाने वाला उपला (गोयठा) मॉल से लेकर ऑनलाइन बाजार तक अपनी जगह बना चुका है.

  • डिजिटल विलेज में शामिल है सहरसा का बनगांव

    अमर चौधरी, कहरा(सहरसा): केंद्रीय बजट 2017-18 में पहली बार घोषित डिजिगांव या डिजिटल ग्राम अब रंग लाने लगा है. डिजीटल गांवों में बहुत जल्द घर-घर फाइबर ऑप्टिकल पंहुचाया जाएगा. वाइफाइ चौपाल के माध्यम से पूरे गांव को हाई स्पीड इंटरनेट उपलब्ध कराया जायेगा. इफको संस्था एवं कृषि विभाग द्वारा ग्रामीण किसानों को अतिशीघ्र आधुनिक खेतीबारी के लिए प्रशिक्षण जैसी सुविधा प्रदान की जाएगी.

  • पहली बार 2000 स्कूली बच्चे डाक टिकट की रंगीन दुनिया से होंगे रूबरू

    सहरसा : स्कूलों में गर्मी की छुट्टी होने वाली है. ऐसी स्थिति में बच्चों के समय का सही उपयोग एवं उनके शिक्षाप्रद मनोरंजन के लिए डाक विभाग ने अपने सभी प्रधान डाकघरों व मुख्य डाकघरों में फिलैटली समर कैंप का आयोजन दो चरणों में करने की योजना तैयार की है.

  • ठगी के मामले में दो युवक गिरफ्तार

    घैलाढ़ : हीरो यूनिक फाइनेंस कंपनी बनाकर लोगों से रुपये ठगी करने के मामले में पुलिस ने सोमवार को दो युवक सत्यम कुमार झा और रोशन कुमार झा को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवक सत्यम घर ठेंगा प्रखंड नवहट्टा जिला सहरसा और रोशन बिहरा गांव प्रखंड सत्तरकटैया जिला सहरसा का निवासी है.

  • पटरी पर मिला शव, हंगामा

    सहरसा : सहरसा-मानसी रेलखंड स्थित परमिनियां हॉल्ट-सहरसा जंक्शन के किलोमीटर 38\\5 के पास रेलवे ट्रैक पर युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गयी. घटना सोमवार दोपहर डेढ़-दो बजे की है. घटना से कुछ समय पहले ही सहरसा-राजेंद्र नगर 23225 इंटरसिटी एक्सप्रेस गुजरी थी.

  • इफ्तार के समय जाती और तरावीह के बाद आती है बिजली

    पूर्णिया : शहर के अल्पसंख्यक बहुल मोहल्लों में बिजली के सप्लाइ सिस्टम से परेशानी बढ़ गयी है. इन मोहल्लों में रहने वाले लोगों की शिकायत है कि बिजली ठीक इफ्तार के समय गुल हो जाती है और तरावीह के बाद आती है. लोगों का कहना है कि एक तो दिन भर वे रोजा में रहते हैं और उपर से बिजली के अभाव में उमस भरी गर्मी झेलते हैं.

  • सहरसा आकर अपने प्रशंसकों का दिल जीत ले गया छिछोरा सुशांत

    सहरसा : बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत सोमवार की अहले सुबह अपने पैतृक गांव पूर्णिया के बी कोठी प्रखंड के मल्लडीहा से सहरसा पहुंचे. अपने चचेरे भाई छातापुर के विधायक नीरज कुमार सिंह बबलू एवं भाभी बिहार विधान परिषद सदस्य नूतन सिंह के नया बाजार स्थित आवास पर पहुंचते ही सुशांत ने जिम जाने की इच्छा जतायी और डीबी रोड स्थित जिम में आधे घंटे तक पसीना बहाया.

  • सहरसा आकर प्रशंसकों का दिल जीत ले गये सुशांत िसंह

    दीपांकर, सहरसा : बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत सोमवार की अहले सुबह अपने पैतृक गांव पूर्णिया के बी कोठी प्रखंड के मल्लडीहा से सहरसा पहुंचे. अपने चचेरे भाई छातापुर के विधायक नीरज कुमार सिंह बबलू एवं भाभी बिहार विधान परिषद सदस्य नूतन सिंह के नया बाजार स्थित आवास पर पहुंचते ही सुशांत ने जिम जाने की इच्छा जतायी और डीबी रोड स्थित जिम में आधे घंटे तक पसीना बहाया. उसके बाद विधायक के आवास के सामने देर तक क्रिकेट खेल कर भी लुत्फ उठाया. उसके बाद उन्होंने अपनी निजी व फिल्मी हलचल के बारे में ढेर सारी बातचीत की.

  • जुलाई के पहले सप्ताह तक ट्रेनों से सहरसा व दिल्ली का सफर मुश्किल

    सहरसा : गर्मी की छुट्टी होते ही सभी रूट की ट्रेनों में सीट के लिए मारामारी शुरू हो जाती है. इस दौरान लोगों को ट्रेन का टिकट मिल पाना बहुत ही मुश्किल हो जाता है. गर्मी की छुट्टी के लिए अधिकांश लोगों द्वारा पहले से प्लानिंग कर टिकट पहले ही उपलब्ध करा लिया जाता है. लेकिन कुछ लोग अपनी छुट्टी के हिसाब से आखिर में प्लानिंग करते हैं. जिससे लोगों को टिकट मिल पाना मुश्किल हो जाता है.

  • रेलवे ट्रैक पर युवक का शव मिलने से सनसनी

    सहरसा : सहरसा-मानसी रेलखंड स्थित परमिनियां हॉल्ट-सहरसा जंक्शन के किलोमीटर 38\\5 के पास रेलवे ट्रैक पर युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गयी. घटना सोमवार दोपहर डेढ़-दो बजे की है. घटना से कुछ समय पहले ही सहरसा-राजेंद्र नगर 23225 इंटरसिटी एक्सप्रेस गुजरी थी. घटना की सूचना मिलते ही अासपास के ग्रामीण हजारों की तादाद में जुट गये. हत्या की आशंका को लेकर ग्रामीणों ने लाठी व डंडे लेकर रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया. राजेंद्र नगर से सहरसा आ रही 23226 इंटरसिटी एक्सप्रेस को ग्रामीणों ने रोक दिया. ग्रामीणों के उग्र तेवर देख रेल यात्री ट्रेन से उतरकर पैदल सड़‍क तक भागकर पहुंचे. जिसके बाद सड़क मार्ग से निजी वाहन से सहरसा पहुंचे. घटना की जानकारी मिलते ही जीआरपी की टीम मौके पर पहुंची. घटनास्थल से 50 मीटर की दूरी पर एक लावारिश हालत में पुलिस ने नयी मोटरसाइकिल भी बरामद की है. जिसकी चाबी मृतक की जेब से बरामद हुई है. हालांकि मृतक की पहचान अभी तक नहीं हुई है. जीआरपी ने घटना की सूचना सदर थाना को दी. खबर लिखे जाने तक जीआरपी व सदर थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी थी. हत्या है आत्महत्या, फिलहाल मामले की जांच में पुलिस उलझी है. मृतक के सर पर काफी बड़ा चोट का निशान है . ग्रामीणों का कहना था कि जब रेलवे ट्रैक के बीच में शव था तो ट्रेन आने पर सिर में ही चोट कैसे आयी. जबकि शव क्षत-विक्षत होना चाहिए. जानकारी के अनुसार दोपहर डेढ-दो बजे सहरसा से राजेंद्र नगर इंटरसिटी एक्सप्रेस गुजरी थी. 23226 राजेंद्र नगर-सहरसा इंटरसिटी एक्सप्रेस सोनवर्षा कचहरी में खड़ी थी. जब राजेंद्र नगर-सहरसा इंटरसिटी एक्सप्रेस सोनवर्षा कचहरी से खुली तो परमिनियां हॉल्ट से आगे कुछ दूरी पर युवक का शव देखकर हत्या की आंशका से ग्रामीणों ने इंटरसिटी ट्रेन को रोक दिया. ग्रामीणों का कहना था कि युवक के सिर में गोली मार उसे रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया गया है. आपराधिक तत्वों ने हत्या को आत्महत्या बनाने की कोशिश में ऐसा किया है. घटनास्थल पर काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल बना रहा. ग्रामीण उच्च अधिकारियों को बुलाने की बात कह रहे थे. रेल यात्री और ग्रामीण की आपसी बातचीत के बाद किसी तरह से रेलवे ट्रैक से शव को हटाया गया. इस घटना से सहरसा-मानसी रेलखंड पर गरीब रथ, हाटे बाजार, समस्तीपुर-सहरसा सवारी गाड़ी आिद ट्रेन इस विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी रही.

  • सहरसा : रेलवे ट्रैक पर मिला युवक का शव, हंगामा

    सहरसा : सहरसा-मानसी रेलखंड स्थित परमिनियां हॉल्ट व सहरसा जंक्शन के पास सोमवार को ट्रैक पर युवक का शव मिला. घटना से कुछ देर पहले सहरसा-राजेंद्र नगर 23225 इंटरसिटी एक्सप्रेस गुजरी थी.

  • सहरसा : को-ऑपरेटिव सोसाइटी का अध्यक्ष गिरफ्तार

    सहरसा : द कोसी सेंट्रल को ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड के अध्यक्ष सुपौल जिले के महिचंदा तुलापट्टी निवासी जागो प्रसाद मंडल को सदर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. सदर थानाध्यक्ष राजमणि ने बताया कि आरोपित पर धोखाधाड़ी का मामला दर्ज है. मालूम हो कि द कोसी सेंट्रल को ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड के ग्राहक नरियार निवासी जयप्रकाश सिंह ने सदर थाने में मामला दर्ज कराया था.

  • बैजनाथपुर : दो बाइकों की टक्कर, शिक्षक की मौत

    बैजनाथपुर : सौरबाजार-पतरघट मुख्य मार्ग पर रविवार की सुबह कांप रजबंधा के समीप दो बाइकों की टक्कर में सोनवर्षाराज प्रखंड के लगमा निवासी शिक्षक राजेश कुमार मिश्र उर्फ डोमी की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी व दो लोग बुरी तरह से जख्मी हो गये. शिक्षक राजेश कुमार अपने साढ़ु उदय कुमार झा के साथ सरौनी मधेपुरा स्थित ससुराल से ससुर के बरसी कार्यक्रम से सौरबाजार-पतरघट मुख्य मार्ग से अपने गांव आ रहे थे.

  • बलवाहाट : ससुराल आये युवक को मारी गोली, गंभीर

    बलवाहाट : सिमरी बख्तियारपुर थाने के बलवाहाट ओपी की खजुरी पंचायत के तेघरा अपने ससुराल आये खगड़िया जिले के चौथम निवासी चंदन राय को अपराधियों ने शनिवार की देर रात ससुराल से चंद कदमों की दूरी पर स्थित पुलिया के समीप गोली मारकर जख्मी कर दिया. इस मामले में बलवाहाट ओपी प्रभारी गुड्डू कुमार ने एक युवक राजा कुमार को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.

  • 18 दिन में तीन हत्याएं, शातिरों में नहीं रहा पुलिस का खौफ

    सहरसा : जिले में अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहा है. चाहे चोरी हो या हत्या, अक्सर सुर्खियां बन रही हैं. अपराधियों पर पुलिस का कोई खौफ नजर नहीं आ रहा है. मुख्य सड़क हो या गली-मोहल्ला चोरी से लेकर बड़ी घटनाओं को खुलेआम अंजाम दिया जा रहा है.

  • देर रात बंद दुकान पर गोलीबारी, पहुंची पुलिस

    सहरसा : सदर थाना क्षेत्र के पूरब बाजार में बुधवार की देर रात अज्ञात अपराधियों ने विकास भगत के घर के आगे स्थित दुकान पर गोलीबारी कर दी. गोलीबारी में गृहस्वामी की पत्नी सोनी देवी बाल बाल बच गयी. सूचना मिलने पर गुरुवार को सदर थाना के पुअनि मनोज कुमार बच्चन सदल बल घटनास्थल पहुंच मामले की तहकीकात की. पुलिस ने घटनास्थल से एक खोखा व एक कारतूस का अगला भाग बरामद किया.

  • महज 50 रुपये की खातिर कर दी थी हत्या, तीन नामजद आरोपित गिरफ्तार

    सौरबाजार : थाना क्षेत्र के रामपुर पंचायत के कबैला गांव में बीते 6 मई की सुबह करीब 9 बजे महज 50 रुपये की खातिर एक व्यक्ति की हत्या कर दी गयी. मिली जानकारी के अनुसार शुभलेश यादव की पुत्री के हाथ में रखा 50 रुपया कहीं खो गया.

  • सोशल मीडिया एडमिनों के साथ सदर एसडीओ ने की बैठक

    सहरसा : जिलाधिकारी के निर्देश पर सदर अनुमंडल पदाधिकारी की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में जिले के सभी प्रमुख न्यूज व्हाट्सएप ग्रुप के ग्रुप एडमिन के साथ बैठक आयोजित की गयी. सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी भी बैठक में शामिल हुए.

  • अतिक्रमणकारियों से वसूला चार हजार, सामान जब्त

    सहरसा : शंकर चौक स्थित सब्जी बाजार व शंकर चौक से दहलान चौक के बीच अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध गुरुवार को नगर परिषद व यातायात पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई की. पुलिस अधिकारी नागेंद्र राम के नेतृत्व में चार हजार जुर्माना व कई दुकानों के सामने से सामान जब्त किया गया.

  • ऑटो से खींचकर उतारा फिर सीने में मार दी गोली, मौत

    सहरसा : बिहार में सहरसा के पतरघट में ओपी क्षेत्र के अंतर्गत तिलाठी पतरघट मुख्य सड़क मार्ग के तिलाठी नहर पर बगीचा के समीप बुधवार की रात एक ऑटो पर सवार दो अपराधियों ने ऑटो चालक के सीने में एक गोली मारकर हत्या कर दी व मौके से फरार हो गये. मृतक ऑटो चालक मधेपुरा सदर थाना क्षेत्र के गरीब टोला बस्ती का निवासी गजेंद्र यादव था.

  • अब सातों दिन चलेगी दिल्ली जाने वाली पुरबिया एक्सप्रेस

    सहरसा : रेल यात्रियों के एक अच्छी खबर है. सहरसा जंक्शन से खुलकर नयी दिल्ली जाने वाली वैशाली व पुरबिया एक्सप्रेस अब विलंब नहीं होगी. रेल विभाग ने अब इसके लिए एक नया प्लान तैयार किया है. सहरसा जंक्शन से आदर्शनगर जाने वाली पुरबिया एक्सप्रेस अब रोजाना चलेगी.

  • 'सहरसा-मधेपुरा की पुरानी रेल लाइन शुरू हो, तो पूर्वोत्तर की राह होगी आसान'

    सहरसा : ''सहरसा-मधेपुरा की पुरानी रेल लाइन शुरू हो तो पूर्वोत्तर की राह होगी आसान''. लगभग दो वर्ष पूर्व प्रभात खबर ने इसी शीर्षक से एक रिपोर्ट को प्रमुखता से प्रकाशित किया था. रिपोर्ट के माध्यम से बताया गया था कि लगभग छह दशक पूर्व सहरसा से मधेपुरा की रेललाइन गंगजला-पंचवटी के रास्ते गुजरती थी. यह कटिहार, पूर्णिया को सहरसा जंक्शन से सीधा मिलाती थी.

  • राजद नेता हन्नी चौधरी व अन्य ने की राधे ठाकुर की हत्या, एक गिरफ्तार

    सहरसा : अपराधी चाहे कितना भी होशियार हो, लेकिन अपराध के बाद वह कुछ न कुछ सुराग छोड़ कर ही जाता है. बस उस सुराग को अंजाम तक ले जाने के लिए पुलिस को प्रयास करना होता है.

  • अधिकारी पटना में, कर्मी घर पर

    पतरघट : ग्यारह बजे लेट नहीं और तीन बजे भेंट नहीं की तर्ज़ पर अभी चल रहा है प्रखंड अंचल एवं मनरेगा कार्यालय. चुनावी प्रक्रिया के समाप्त होने के बाद भी अब तक कार्यालय की स्थिति सामान्य नहीं हुई है

  • हाल मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना का, योजना की राशि उपलब्धता के बावजूद लाभुक वंचित

    सहरसा : जिले में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना की राशि उपलब्धता के बावजूद लाभुकों को राशि नहीं दी गयी है. जबकि राज्य सरकार द्वारा जिले के आठ सौ से अधिक लाभुकों के लिए राशि का पूर्व में ही आवंटन कर दिया गया था. जिला स्तर से इस राशि को प्रखंड के लाभुकों के लिए हस्तांतरित कर दिया गया है.

  • किसान सम्मान निधि योजना कार्य खटाई में

    सहरसा : जिले में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का कार्य पूरी तरह ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है. जबकि राज्य के अन्य जिलों में उपलब्धि इस जिले से काफी अच्छी है. जबकि इस योजना का लाभ के लिए जिले से लगभग एक लाख 22 हजार किसानों ने ऑनलाइन आवेदन किया है.

  • राजद नेता हन्नी चौधरी व अन्य ने की राधे ठाकुर की हत्या, एक गिरफ्तार

    सहरसा : अपराधी चाहे कितना भी होशियार हो, लेकिन अपराध के बाद वह कुछ न कुछ सुराग छोड़ कर ही जाता है. बस उस सुराग को अंजाम तक ले जाने के लिए पुलिस को प्रयास करना होता है. ताजा मामला बीते पांच मई को दिनदहाड़े रामफल साह टोला में बिहरा थाना क्षेत्र के बरहशेर निवासी राधे ठाकुर हत्याकांड की है.

  • अब सातों दिन चलेगी दिल्ली जाने वाली पुरबिया एक्सप्रेस

    सहरसा : रेल यात्रियों के एक अच्छी खबर है. सहरसा जंक्शन से खुलकर नयी दिल्ली जाने वाली वैशाली व पुरबिया एक्सप्रेस अब विलंब नहीं होगी. रेल विभाग ने अब इसके लिए एक नया प्लान तैयार किया है. सहरसा जंक्शन से आदर्शनगर जाने वाली पुरबिया एक्सप्रेस अब रोजाना चलेगी. अब तक यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन