• उपचुनाव : तेजस्वी ने विपक्ष के सशक्तिकरण और सरकार को आईना दिखाने का मतदाताओं से मांगा आशीर्वाद

    महिषी / सहरसा : सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा उप चुनाव में पार्टी प्रत्याशी जफर की जीत की सफलता के लिए पूर्व उपमुख्यमंत्री सह नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव कोसी के दियारा में अवस्थित नहरवार पंचायत के बघोर गांव पहुंच कर मतदाताओं से विपक्ष के सशक्तिकरण और सरकार को आईना दिखाने के लिए आशीर्वाद मांगा. चुनावी सभा को संबोधित करते हुए लालू के लाल ने नीतीश सरकार और एनडीए गठबंधन को सत्ता स्वार्थी की संज्ञा दी. साथ ही मतदाताओं को सतर्क होने की नसीहत देते हुए जफर के पक्ष में मतदान की अपील की.

  • सहरसा : लालू प्रसाद से डरते हैं नरेंद्र मोदी : तेजस्वी

    सिमरी (सहरसा) : पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सलखुआ स्थित महंत मिट्ठू दास उच्च विद्यालय में हुई सभा में कहा कि सूबे के युवा बेरोजगार हैं. आज डिग्री लेने के बाद भी नौकरी नहीं मिल रही है. उन्होंने कहा कि राजद ने अब तक सांप्रदायिक शक्ति से समझौता नहीं किया. जब लालू यादव डरे और झुके नहीं, तो उनके बेटे-बेटियों को फंसाया गया. नरेंद्र मोदी सबसे ज्यादा लालू से ही डरते हैं. लालू को मजबूत करने के लिए सरकार बदलनी होगी.

  • औचक निरीक्षण में अहले सुबह सदर थाना सहरसा पहुंचे डीजीपी

    सहरसा : बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय गुरुवार की अहले सुबह सदर थाना पहुंचे. अचानक डीजीपी को सामने देख संतरी ड्यूटी सहित अन्य कार्यों में लगे पुलिस अधिकारी व जवान हक्का-बक्का रह गये. एक उजले रंग की स्कॉर्पियों वाहन पर सवार डीजीपी पांडेय का स्कॉर्ट खगड़िया पुलिस लिखा बोलेरो पर सवार पुनि महेंद्र प्रसाद यादव कर रहे थे.

  • शराबबंदी का हो सख्ती से पालन, अपराधियों के विरुद्ध चलेगी जोरदार मुहिम: डीजीपी

    सहरसा : सदर थाना के निरीक्षण के बाद पुलिस कार्यालय में आयोजित समीक्षा बैठक में सूबे के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने अधिकारियों को कई निर्देश दिये. उन्होंने जिले के पुलिस अधिकारियों व थानाध्यक्षों के साथ अपराध नियंत्रण व बेहतर विधि व्यवस्था के लिए विचार विमर्श कर कई सुझाव दिये. उन्होंने कहा कि अपराध नियंत्रण व बेहतर विधि व्यवस्था को लेकर वह सहरसा आये थे.

  • 99फीसदी काम पूरा, अगले माह दौड़ सकती है सहरसा से सुपौल तक ट्रेन

    सहरसा : गढ़बरूआरी से सुपौल तक के बीच आमान परिवर्तन कार्य लगभग पूरे होने पर आगामी 25 या 26 अक्तूबर को सीआरएस निरीक्षण को हाजीपुर और समस्तीपुर डिवीजन के अधिकारियों का दौरा शुरू है. दो दिन पहले ही पूर्व मध्य रेलवे के प्रमुख मुख्य इंजीनियर और समस्तीपुर डिवीजन के डीआरएम सहरसा जंक्शन पहुंचे थे.

  • अगले माह से दौड़ सकती है सहरसा से सुपौल तक ट्रेन

    सहरसा : गढ़बरूआरी से सुपौल तक के बीच आमान परिवर्तन कार्य लगभग पूरे होने पर आगामी 25 या 26 अक्तूबर को सीआरएस निरीक्षण को हाजीपुर और समस्तीपुर डिवीजन के अधिकारियों का दौरा शुरू है. दो दिन पहले ही पूर्व मध्य रेलवे के प्रमुख मुख्य इंजीनियर और समस्तीपुर डिवीजन के डीआरएम सहरसा जंक्शन पहुंचे थे.

  • लालू प्रसाद से डरते हैं नरेंद्र मोदी : तेजस्वी

    सिमरी (सहरसा) : पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सलखुआ स्थित महंत मिट्ठू दास उच्च विद्यालय में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सूबे के युवा बेरोजगार हैं. आज डिग्री लेने के बाद भी नौकरी नहीं मिल रही है. हम नौजवान से वादा करते हैं कि आपलोग मेरे हाथों को मजबूत करें, हम सभी को रोजगार दिलवायेंगे.

  • नरेंद्र मोदी सबसे ज्यादा लालू प्रसाद से डरते है : तेजस्वी

    सहरसा : बिहार के सहरसा में गुरुवार को सलखुआ स्थित महंत मिट्ठू दास उच्च विद्यालय में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सूबे के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एनडीए सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आज डिग्री लेने के बाद भी नौकरी नहीं मिल रहा है. हम नौजवानों से वादा करते है कि आपलोग मेरे हाथों को मजबूत करे, हम सभी को रोजगार दिलवायेंगे. राज्य में कई लाख पद खाली है उसे भरने का काम करेंगे.

  • बाइक सवार अपराधियों ने प्रोफेसर की गोली मार कर की हत्या, विरोध में सड़क पर उतरे लोग

    सहरसा : जिले के बैजनाथपुर पटेल चौक स्थित प्रोफेसर अशोक महतो को अपराधी ने सोमवार की देर शाम गोली मारकर हत्या कर दी. हत्या के बाद लोगों का आक्रोश मंगलवार की सुबह फूट पड़ा. लोगों ने हत्या के विरोध में सड़क पर उतर आये और अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पटेल चौक के पास एनएच को जाम कर दिया.

  • मुखिया ने लोगों को दौड़ाकर पीटा

    सिमरी/बलवाहाट (सहरसा) : बख्तियारपुर थाने के बलवा ओपी के अंधरी गांव में कांठो पंचायत के वर्तमान मुखिया रामचंद्र मुखिया समेत उनके समर्थकों ने वीआइपी को वोट देने की धमकी दी और दर्जनों को लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. इस मामले की प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • बिहार में मुखिया की दबंगई, लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, कहा- वीआइपी पार्टी को वोट नहीं दिया, तो...

    सहरसा : बिहार के सहरसा में बख्तियारपुर थाना के बलवा ओपी के अंधरी गांव में कांठो पंचायत के वर्तमान मुखिया रामचंद्र मुखिया सहित उनके लोगों द्वारा वीआईपी पार्टी को वोट देने अन्यथा गांव से भगा देने की धमकी के बाद हुई मारपीट में मारपीट कर एक दर्जन लोगों को घायल करने का बख्तियारपुर थाना में मामला दर्ज कराया गया है.

  • भास्कर ज्योति ने 38वां रैंक लाकर सहरसा जिले का नाम किया रोशन, सहायक निबंधक के लिए हुए चयनित

    सहरसा : जिले के बटराहा निवासी नृपेश चंद्र झा तथा नमिता झा के पुत्र भास्कर ज्योति ने बिहार लोक सेवा आयोग की 63वीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा में 38वां रैंक लाकर जिले का नाम रोशन किया है. भास्कर ज्योति द्वारा दिये गये वरीयता के आधार पर उन्हें सहायक निबंधक का पद मिला है. भास्कर अभी देश के प्रतिष्ठित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में अन्तर्राष्ट्रीय अध्ययन में पीएचडी कर रहे हैं.

  • तेजस्वी को माला पहनाने के बाद युवक जैसे ही उतरने लगा, राजद नेता से हो गयी बकझक, फिर चलने लगी कुर्सियां

    सिमरी (सहरसा) : लालू यादव ने सामाजिक न्याय के लिए नीतीश चाचा से हाथ मिलाया, लेकिन नीतीश चाचा ने धोखा दिया. अच्छे चाचा नीतीश कुमार नहीं थे. चाचा ने जनता को भी धोखा दिया.

  • VIDEO : सहरसा में तेजस्वी की सभा में बवाल, जमकर चली कुर्सियां

    सहरसा : बिहार में सहरसा के सिमरी बख्तियारपुर में विधानसभा उपचुनाव में प्रचार करने पहुंचे बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की सभा में जबरदस्त हंगामा हुआ है. बताया जाता है कि तेजस्वी यादव के मंच पर पहुंचने के कुछ देर बाद ही स्टेज के ठीक सामने कुछ लोगों के बीच हुई बहस हुई. थोड़ी देर में ही बहस हाथापाई में बदल गयी. इस दौरान जमकर हाथापाई हुई. हंगामे में एक दूसरे पर जमकर कुर्सियां तोड़ी गयी.

  • कटिहार-दिल्ली चंपारण हमसफर एक्सप्रेस होगी पोपुलर ट्रेन, सामान्य यात्री भी कर सकेंगे आरामदायक सफर

    सहरसा : अक्सर हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन का नाम सुनते ही रेल यात्रियों के जेहन यह बात सामने आती है कि इस ट्रेन में सफर करने में जेब ढीली करनी पड़ेगी. लेकिन, अब ऐसी बात नहीं होगी. फ्लैक्सी किराया हटाने के बाद अब सामान्य यात्री भी हमसफर एक्सप्रेस में यात्रा पूरी कर सकेंगे. इस ट्रेन में एसी थ्री टायर कोच के साथ-साथ स्लीपर कोच भी लगाये जायेंगे. ताकि सामान्य यात्री भी कम पैसे में सफर कर सकें.

  • सहरसा : स्कूल में खराब खाना मिलने पर सड़क पर थाली रख कर छात्रों ने जाम की सड़क

    सहरसा : जिले के बेंगहा बाइपास रोड स्थित बेंगहा मध्य विद्यालय में घटिया खाने को लेकर शनिवार को छात्र सड़क पर उतर आये. आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने खाने की थाली लेकर सड़क पर रख दिया और प्रदर्शन करने लगे. बाद में ग्रामीणों और प्रधानाचार्य के समझाने-बुझाने के बाद छात्र सड़क जाम कर खत्म किया.

  • पलायन का दर्द : दो दिनों में सहरसा जंक्शन से 18 हजार मजदूरों ने पकड़ी 'परदेस' एक्सप्रेस

    सहरसा : दशहरा खत्म होते ही सहरसा से मजदूरों का पलायन शुरू हो गया है़ दो दिनों में 18 हजार से अधिक मजदूर जनसाधारण एक्सप्रेस से दिल्ली व पंजाब के लिए निकले. इसके बाद भी स्टेशन पर मजदूरों की भीड़ है.

  • भटकी लड़की को लाया घर, किया दुष्कर्म

    नवहट्टा : शाहपुर में पिछले एक सप्ताह से एक अनजान लड़की के आने की चर्चा चल रही थी. लेकिन कुछ पता नहीं चल पा रहा था. नवहट्टा पुलिस द्वारा गांव के एक व्यक्ति को गिरफ्तार करने के बाद कलई खुली और बात सामने आयी कि गांव के एक युवक ने एक भटकी लड़की को बहला-फुसलाकर लाया और उससे दुष्कर्म करता रहा था.

  • सहरसा से पूर्णिया जा रही मालगाड़ी हुई बेपटरी, जहां-तहां फंस गयी ट्रेन

    गुरुवार को सहरसा से पूर्णिया जा रही 52 कोच की मालगाड़ी सहरसा जंक्शन से खुलते ही बेपटरी हो गयी. मालगाड़ी जैसे ही कोचिंग डिपो से गुजरते हुए यू टर्न ले रही थी. अचानक चार कोच बेपटरी हो गये. घटना के वक्त रेलवे ट्रैक के दोनों ओर रेल कर्मचारी काम कर रहे थे. दोपहर 1:15 पर जैसे ही मालगाड़ी यू टर्न ले रही थी कि पीछे का गार्ड ब्रेक छोड़कर चार कोच पटरी से उतर गये. अचानक तेज आवाज सुनकर रेल कर्मचारी काम छोड़कर जान बचाकर भागे. आसपास के लोग ट्रेन गिरा, ट्रेन गिरा कह कर चिल्लाने लगे और और भाग खड़े हुए.

  • दोनों रेलखंड पर ट्रेनों का आवागमन हो गया बाधित

    सहरसा : सहरसा-मानसी और सहरसा-पूर्णिया रेलखंड पर देर शाम तक कई ट्रेनें प्रभावित रही. अमृतसर से सहरसा होकर बनमनखी जाने वाली जनसेवा एक्सप्रेस का परिचालन गुरुवार को सहरसा तक ही किया जायेगा. शुक्रवार को यह ट्रेन अमृतसर के लिए बनमनखी से नहीं खुलकर सहरसा जंक्शन से ही रवाना होगी.

  • जलवायु परिवर्तन को ध्यान में रख कर कार्य करें वैज्ञानिक : आयुक्त

    सहरसा : प्रमंडल सह जिला स्तरीय रबी फसल को लेकर कृषि जागरूकता महा अभियान कार्यशाला सह प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन गुरुवार को कला भवन में प्रमंडलीय आयुक्त के सेंथिल कुमार ने दीप प्रज्वलित कर किया. कार्यशाला को संबोधित करते आयुक्त श्री कुमार ने कहा कि बिहार में 75 प्रतिशत से अधिक लोग कृषि तथा खेती बाड़ी पर निर्भर हैं. यहां के किसानों में भरपूर क्षमता है तथा काफी मेहनती भी हैं. लेकिन तकनीकी जानकारी के अभाव में किसान पिछड़ जाते हैं.

  • जमीन रजिस्ट्री में आयी सुस्ती

    सहरसा : जमीन रजिस्ट्री नियमावली में नये संशोधन होने के बाद रजिस्ट्री कार्यालय में जमीन निबंधन में काफी कमी आ गयी है. समाहरणालय स्थित रजिस्ट्री कार्यालय में जमीन निबंधन को लेकर नयी नियमावली के कारण जमीन रजिस्ट्री कराने वालों को लौटना पड़ रहा है. निबंधन महानिरीक्षक के अनुमोदन से नया नियम गुरुवार से लागू हो गया है. नियम के तहत जिन लोगों के नाम जमाबंदी कायम है, वह व्यक्ति ही जमीन बेचने के हकदार हैं. ऐसे में जिले में अधिकांश जमीन मालिक बाप दादा के जमाबंदी पर ही आज तक अपने जमीन पर दखल कब्जा करते आये हैं.

  • शिक्षकों के गलत स्थानांतरण को ले लिपिक निलंबित

    सहरसा : शिक्षा विभाग के जिला स्थापना कार्यालय में कार्यरत रहे लिपिक जिवेंद्र झा को शिक्षकों के गलत स्थानांतरण को लेकर तत्काल प्रभाव से आरडीडीई ने निलंबित कर दिया है. निलंबन अवधि में उनका कार्यालय जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय सुपौल रखा है.

  • बड़ा हादसा टला, सहरसा से पूर्णिया जा रही मालगाड़ी हुई बेपटरी, कई ट्रेनें हुई प्रभावित

    सहरसा : बिहार में सहरसा से पूर्णिया जा रही 52 कोच की मालगाड़ी बुधवार को सहरसा जंक्शन से खुलते ही बेपटरी हो गयी. मालगाड़ी जैसे ही कोचिंग डिपो से गुजरते हुए यू टर्न हो रही थी. अचानक चार कोच बेपटरी हो गया. घटना के वक्त रेलवे ट्रैक के दोनों ओर रेल कर्मचारी काम कर रहे थे. दोपहर 1:15 पर जैसे ही मालगाड़ी यू टर्न ले रही थी कि पीछे का गार्ड ब्रेक छोड़कर चार कोच धड़ाधड़ पटरी से उतर गया. अचानक तेज आवाज सुनकर रेल कर्मचारी काम छोड़कर जान बचाकर भागे. आसपास के लोग ट्रेन गिरा, ट्रेन गिरा कह कर चिल्लाने लगे और और भाग खड़े हुए. हादसे में ड्राइवर और गार्ड विवेक कुमार सही सलामत हैं. किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

  • धार्मिक भावनाओं को आहत करनेवाली वीडियो क्लिप वायरल करने पर तीन युवक गिरफ्तार, ...जानें क्या है मामला?

    सहरसा : धार्मिक भावनाओं को आहत करनेवाली एक तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट किये जाने के बाद लोगों का आक्रोश फृट पड़ा. जनाक्रोश भड़कने की सूचना मिलते ही पतरघट पुलिस स्थानीय जनप्रतिनिधियों और समाजसेवियों के सहयोग से मामले को नियंत्रित किया. साथ ही आरोपित युवक को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपित युवक ने अपना गुनाह कबूल लिया है.

  • सहरसा में महंत की हत्या, एक आरोपित गिरफ्तार

    बलवाहाट (सहरसा) : सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड की महम्मदपुर पंचायत के भवदेवा निवासी रामजानकी ठाकुरबाड़ी के महंत 75 वर्षीय कपिलेश्वर दास उर्फ कारी यादव को दशमी की रात्रि कुल्हाड़ी से गर्दन पर वार कर मौत के घाट उतार दिया गया.

  • धारदार हथियार से वार कर महंत की हत्या, नामजद एक आरोपी हिरासत में

    सहरसा : बिहार के सहरसा में सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के महम्मदपुर पंचायत के भवदेवा निवासी रामजानकी ठाकुरबाड़ी के महंत 75 वर्षीय कपिलेश्वर दास उर्फ कारी यादव को दशमी की रात्रि कुल्हाड़ी से गर्दन पर वार कर मौत के घाट उतार दिया गया. कपिलेशवर दास करीब पिछले पचास वर्षों से राम जानकी ठाकुरबाड़ी का महंत था. बुधवार की सुबह करीब पांच बजे पप्पू राम जब ठाकुरबाड़ी पहुंचा तो देखा कि महंत बिछावन पर है. आवाज देने पर नहीं उठे तो बगल में जाकर देखा तो खून से लथपथ पाया. जिसके बाद उसने हल्ला किया तो ग्रामीण पहुंचे. पुलिस को सूचना देने पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सहरसा भेज दिया.

  • रेलवे ट्रैक के दोनों किनारे सुरक्षा व्यवस्था होगी कड़ी

    सहरसा : पर्व-त्योहारों के मद्देनजर रेल प्रशासन ने श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए कवायद तेज कर दी है. इसके लिए डिवीजन के अंतर्गत जितने भी रेलवे परिक्षेत्र में मां दुर्गा की स्थापना होती है, सभी स्टेशनों के पोस्ट कमांडर से एक-दो दिनों में रिपोर्ट मांगी गयी है. रिपोर्ट के आधार पर मेला में विधि व्यवस्था कायम रहे, इसके लिए आरपीएफ और होमगार्ड की तैनाती होगी. इसके लिए डिवीजन स्तर पर आरपीएफ कमांडेट ने सभी जिलों के जिला प्रशासन को अवगत कराया है.

  • स्वच्छता सर्वेक्षण रैंकिग में सहरसा जंक्शन को मिला 218वां स्थान

    सहरसा : मिनिस्ट्री आफ रेलवे द्वारा जारी रिपोर्ट में वर्ष 2019 के स्वच्छता सर्वेक्षण रैकिंग में सहरसा जंक्शन को 218वां स्थान मिला है. देश भर के 611 स्टेशनों में सहरसा जंक्शन को यह अंक प्राप्त हुआ है. जबकि सर्वेक्षण रैकिंग में देश भर में जयपुर पहले व दूसरे नंबर पर जोधपुर है. वहीं समस्तीपुर जंक्शन को 188 रैकिंग मिली. इनमें मोतिहारी स्टेशन ने स्वच्छता सर्वेक्षण रैकिंग में बाजी मारी और 23वां रैकिंग प्राप्त किया. जबकि सहरसा समस्तीपुर डिवीजन के दस स्टेशनों के सर्वेक्षण रैकिंग में चौथा स्थान रहा.

  • जय जय शिव शंकर, कांटा लागे ना कंकर...

    महिषी : विश्व प्रसिद्ध अति प्राचीन सिद्ध शक्तिपीठ उग्रतारा के धाम व मंडन के गाम में पर्यटन विभाग व जिला प्रशासन के संयुक्त अयोजकत्व में आयोजित त्रिदिवसीय श्रीउग्रतारा सांस्कृतिक महोत्सव का समापन पार्श्व गायिका साधना सरगम की प्रस्तुति के साथ शांतिपूर्ण माहौल में हुआ.

  • महोत्सव खत्म, अब बिसर जायेंगे सब मंडन धाम

    विनोद झा, महिषी : प्रकृति के बिगड़े मिजाज, आदर्श आचार संहिता व प्रशासन की हठधर्मिता के बीच पर्यटन मंत्रालय बिहार सरकार व जिला प्रशासन के द्वारा आयोजित होने वाला उग्रतारा सांस्कृतिक महोत्सव शांतिपूर्ण संपन्न हो गया.

  • बिहार : सहरसा में चोर समझ कर युवक को खूंटे से बांध कर पीटा

    सहरसा : बिहार में सहरसा के कहरा में बनगांव थाना क्षेत्र के बरियाही-बनगांव मुख्य सड़क स्थित पेट्रोल पंप के समीप दरभंगा जिले के गरौल निवासी 30 वर्षीय युवक को चोर समझकर मौजूद ट्रक ड्राइवरों ने खूंटे से बांधकर पिटाई कर दी. घटना दो दिन पूर्व और रात की होने के कारण अधिकांश लोगों को इस घटना की जानकारी नहीं मिल सकी. लेकिन, किसी के द्वारा घटना का वीडियो बना लेने के बाद सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इस मामले का खुलासा हुआ.

  • रेलयात्री अब स्टेशन पर ले सकेंगे इंडियन चायनीज व साउथ इंडियन व्यंजनों का स्वाद

    सहरसा : अब सहरसा जंक्शन पर यात्री मनपसंद व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे. बस इसके लिए अगले माह तक इंतजार करना पड़ेगा. प्लेटफार्म नंबर दो और तीन के बीच मल्टी फूडिंग स्टॉल बनकर तैयार है. अगले माह से रेल यात्री इंडियन, साउथ इंडियन और चाइनीज खाना का लुत्फ उठा सकेंगे. इसके अलावा शाकाहारी व मांसाहारी खाना भी स्टॉल पर मिल सकेगा. आइआरसीटीसी के अधिकारियों ने बताया कि रेल यात्रियों को यह सुविधा अगले माह से मिलनी शुरू हो जायेगी.

  • सुबह पांच बजे सार्वजनिक स्थानों पर गड़बड़ी ढूंढ़ने निकले अधिकारी

    सहरसा : प्रमंडलीय आयुक्त के सेंथिल कुमार के निर्देश पर सदर एसडीओ शंभुनाथ झा के नेतृत्व में गुरुवार की अहले सुबह सभी सार्वजनिक स्थलों पर सघन जांच अभियान एवं पुलिस की सक्रियता की गहन जांच की गयी. गुरुवार की सुबह पांच बजे सदर एसडीओ शंभुनाथ झा एवं सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी ने संयुक्त रूप से पब्लिक प्लेस पर लॉ एंड ऑर्डर का गहन निरीक्षण किया.

  • नशे में घुसा कार्यालय, दी जान मारने की धमकी

    पतरघट : मध्य विद्यालय गोलमा के प्रभारी प्रधानाध्यापक बंटी कुमार सिंह ने विद्यालय में कार्यरत स्थानीय टोला सेवक पर विद्यालय अवधि के दौरान नशे की हालत में कार्यालय में घुसकर अभद्र भाषा का प्रयोग कर जान से मारने की धमकी दिये जाने एवं गलत मुकदमे में फंसाये जाने का आरोप लगाते हुए पतरघट पुलिस को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है. उन्होंने आवेदन में कहा है कि विद्यालय में पदस्थापित कुछ स्थानीय शिक्षकों द्वारा करीब साल भर से ग्रामीण राजनीति से प्रेरित होकर हमें लगातार मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है.

  • श्रीउग्रतारा महोत्सव के आयोजन काे लेकर चुनाव आयोग से मिली सहमति

    सहरसा : जिलाधिकारी डॉ शैलजा शर्मा ने श्रीउग्रतारा सांस्कृतिक महोत्सव के आयोजन के तैयारियों की गुरूवार को समीक्षा की. उन्होंने कहा कि आगामी 30 सितंबर से दो अक्टूबर तक त्रिदिवसीय महोत्सव का आयोजन हो रहा है. 76 सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा उप चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग से आयोजन की सहमति मिल गयी है. महोत्सव का उद्घाटन के लिए प्रमंडलीय आयुक्त से अनुरोध किया गया है.

  • एक दर्जन से अधिक युवाओं को पकड़ा बांड भरने के बाद किया गया रिहा

    सहरसा : प्रमंडलीय आयुक्त के सेंथिल कुमार के निर्देश पर सदर एसडीओ शंभुनाथ झा के नेतृत्व में रमेश झा महिला महाविद्यालय एवं जिला गर्ल्स स्कूल के मुख्य गेट पर बुधवार को ऑपरेशन मजनूं चलाया गया. इस ऑपरेशन के दौरान एक दर्जन से अधिक युवाओं को पकड़ कर थाना लाया गया. जहां बांड भरने के बाद रिहा किया गया. अभियान के दौरान कई अभिभावकों को भी रोका गया एवं हिदायत के बाद उन्हें जाने दिया गया.

  • चंपारण हमसफर पैंट्री कार की हुई जांच

    सहरसा : स्वच्छता दिवस के दूसरे दिन सहरसा जंक्शन पर रेल अधिकारियों ने वेंडर और खानपान स्टॉल की साफ सफाई का जायजा लिया. बुधवार को डीसीआई राजेश रंजन श्रीवास्तव, स्टेशन अधीक्षक नीरज चंद्र, डीपीएस अरूण कुमार, डीएमओ अनिल कुमार सहित कई रेल पदाधिकारियों ने प्रत्येक प्लेटफार्म पर प्रत्येक वेंडरों के स्टॉल की साफ सफाई की जांच की. सबसे पहले वेंडरों के नाखून जांच किए गये. जिसके बाद सभी वेंडरों के ड्रेस कोड के जांच की गयी. बाल दाढ़ी सहित खानपान की भी जांच हुई. अधिकारियों ने बताया कि जांच में सभी सही पाए गये.

  • खबर छपते ही नप ने लिया संज्ञान, सिमट गया कचरा

    सहरसा : बुधवार को जमीन को गंदा कर रहा नगर परिषद शीर्षक से छपी खबर पर विभाग ने संज्ञान लिया. जिसके बाद विभाग के आदेशानुसार सुपरवाइजर की उपस्थिति में सभी कचरे को जमा करवाकर सफाईकर्मी द्वारा वहां से कचरा हटवाया गया. मालूम हो कि शहर की सभी गलियों में सुबह होते ही सिटी बजनी शुरू हो जाती है. पहले तो समझ में नहीं आता था सिटी क्यों बज रही है. लेकिन धीरे धीरे लोग समझने लगे कि सिटी क्यों बज रही है.

  • अपूर्ण सामुदायिक भवन को ले 38 विकास मित्रों को दी नोटिस

    सहरसा : वन बंधु योजना को लेकर जिला कल्याण विभाग की ओर से उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में डीआरसीसी भवन में बुधवार को जिले के विकास मित्रों की बैठक आयोजित की गयी. बैठक में सरकारी योजनाओं के सभी एजेंटों पर विस्तृत चर्चा की गयी. जानकारी देते जिला कल्याण पदाधिकारी नागेन्द्र पासवान ने बताया कि वन बंधु योजना के तहत अनुसूचित जाति जनजाति को विशेष केंद्रीय सहायता के तहत अनुदान दिया जाना है. जिस पर विकास मित्रों को विस्तृत जानकारी दी गयी है.

  • पिस्टल के साथ दो युवक गिरफ्तार

    मुरलीगंज : छापेमारी अभियान के दौरान थाना क्षेत्र के गांगापुर गांव वार्ड 14 से रविंद्र यादव के घर के बरामदे पर से दो युवक को हथियार के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया. सोमवार प्रेसवार्ता के दौरान एसपी संजय कुमार ने बताया कि रविवार की सुबह एनएच 107 से रतनपट्टी होते हुये एसएच 91 की ओर जाने वाली सड़क पर बोलेरो पिकअप बैंक से कुछ मवेशी व्यापारी जा रहा था. अपराधियों ने हथियार के बल पर रुपये लूट की घटना को अंजाम दिया था.

  • लखनऊ से सहरसा जंक्शन पहुंची बोतल क्रशर यूनिट मशीन

    सहरसा : स्टेशनों में प्लास्टिक बोतलों का निपटारा के लिए लखनऊ से बोतल क्रशर यूनिट मशीन सहरसा जंक्शन पहुंची. अब प्लास्टिक बोतलों को बेकार में इधर-उधर नहीं फेंका जायेगा. रेल कर्मचारी से लेकर वेंडर और यात्री भी इसका यूज कर सकेंगे. इस मशीन को फिलहाल प्लेटफॉर्म नंबर एक पर लगाया जायेगा. सीएचआई पुष्पक कुमार ने बताया कि लखनऊ से आधुनिक किस्म का यह मशीन सहरसा जंक्शन पहुंच चुकी है.

  • ट्रैक्टर के नीचे आ गया धरहरा निवासी बाइक सवार, हुई मौत

    कहरा : बनगांव थाना क्षेत्र के चैनपुर गांव के समीप सरोजा के धरहरा वार्ड नंबर 17 निवासी 50 वर्षीय शिशिर कुमार वर्मा की एक ट्रैक्टर के चपेट में आने से मौत हो गयी. मिली जानकारी के अनुसार शिशिर केयर इंडिया एनजीओ का कर्मी था. जो सोमवार को कंपनी के काम से अपने घर से बाइक से नवहट्टा जा रहा था. चैनपुर के चिकनी शर्मा टोला के पास सामने से ईट लदा एक ट्रैक्टर के अचानक सामने आ जाने से बाइक अनियंत्रित हो ट्रैक्टर के नीचे आ गयी.

  • शिक्षकों पर हो रहे अत्याचार का दिया जायेगा मुंहतोड़ जवाब

    सहरसा : सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए होने वाले उपचुनाव में नामांकन प्रक्रिया शुरू होने को लेकर प्रभारी जिलाधिकारी धीरेंद्र कुमार झा की अध्यक्षता में सोमवार को मीडिया से वार्ता की गयी. जानकारी देते प्रभारी जिलाधिकारी ने बताया कि विधानसभा के लिए मतदान सुबह सात बजे से संध्या चार बजे तक होगा. उन्होंने बताया कि नामांकन के प्रथम दिन सोमवार को एक भी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं किया है.

  • ट्रैक्टर के नीचे आ गया धरहरा निवासी बाइक सवार, हुई मौत

    कहरा : बनगांव थाना क्षेत्र के चैनपुर गांव के समीप सरोजा के धरहरा वार्ड नंबर 17 निवासी 50 वर्षीय शिशिर कुमार वर्मा की एक ट्रैक्टर के चपेट में आने से मौत हो गयी. मिली जानकारी के अनुसार शिशिर केयर इंडिया एनजीओ का कर्मी था. जो सोमवार को कंपनी के काम से अपने घर से बाइक से नवहट्टा जा रहा था. चैनपुर के चिकनी शर्मा टोला के पास सामने से ईट लदा एक ट्रैक्टर के अचानक सामने आ जाने से बाइक अनियंत्रित हो ट्रैक्टर के नीचे आ गयी.

  • अतिक्रमण हटाओ अभियान

    सहरसा : रेल प्रशासन और जिला प्रशासन के सहयोग से सोमवार को पांचवें दिन भी अतिक्रमण हटाने का सिलसिला जारी रहा. सोमवार को बंगाली बाजार के पास उत्तर और दक्षिण दिशा से जिन होटल मालिकों ने पिछले हिस्से में कब्जा कर रखा था, सभी को तोड़कर हटा दिया गया. दोनों हिस्सों में अलग-अलग जेसीबी मशीन लगायी गयी थी. बता दें कि 19 सितंबर से 23 सितंबर तक अतिक्रमण हटाना था. इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से दंडाधिकारी कुमार सुधीर भारती भी नियुक्त किये गये थे.

  • सौरबाजार-बैजनाथपुर जोन में डीआइ नहीं रहने से कोरेक्स कारोबारियों की बल्ले-बल्ले

    सहरसा : एक तरफ किसी तरह का अपराध होने पर लोग पुलिस को कोसना शुरू कर देते हैं. हरेक अपराध के बाद कोरेक्स की चर्चा लोगों की जुबान पर आ जाती है, लोग पुलिस पर कोरेक्स व नशीली पदार्थों के कारोबारियों पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगा देते हैं. लेकिन आखिर पुलिस के भी अधिकार की कोई सीमा है. वह उससे हट कर कोई कार्रवाई नहीं कर सकती है. कोरेक्स जो प्रतिबंधित दवा है, दुकानदार को बिना चिकित्सीय पुर्जा का नहीं बेचना है.

  • शिक्षकों पर हो रहे अत्याचार का दिया जायेगा मुंहतोड़ जवाब

    सहरसा : जिला मुख्यालय स्थित रेड क्रॉस सभागार में सोमवार को बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ की जिला स्तरीय विशेष समीक्षात्मक बैठक जिलाध्यक्ष शैलेश झा की अध्यक्षता में हुई. जिसमें भाग लेने पहुंचे संघ के प्रदेश अध्यक्ष आनंद कौशल सिंह ने कहा कि प्रारंभिक से लेकर उच्चतर माध्यमिक तक के सभी शिक्षक कोसी स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद का चुनाव लड़ने वाले सत्ताधारी दल के सभी उम्मीदवारों के खिलाफ वोट देकर उन्हें हरायेंगे.

  • सादे लिबास में पहुंची बिहार पुलिस को ग्रामीणों ने समझा बच्चा चोर, की हाथापाई, ऐसे बची जान

    सहरसा : बिहार के सहरसा में सौरबाजार थाना क्षेत्र के बैजनाथपुर पुलिस शिविर के जवान सोमवार की अहले सुबह तीरी गांव में छापेमारी करने के क्रम में मॉब लिंचिंग का शिकार होते-होते बच गये. मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार की सुबह करीब 4 बजे तीरी गांव में शराब कारोबारी की सूचना पर शिविर प्रभारी संजीव कुमार के नेतृत्व में टीम छापेमारी करने पहुंची. सभी पुलिस कर्मी सादे लिबास में थे. जिस वजह से ग्रामीणों को बच्चा चोर होने की आशंका हुई. जिसको लेकर ग्रामीणों ने पुलिस के साथ हाथापाई कर दी. फलस्वरूप पुलिस को किसी तरह जान बचाकर भागना पड़ा.

  • 15 अक्तूबर को सहरसा जंक्शन से सुबह सात बजे कटरा को रवाना होगी आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन

    कोच में यात्री कीर्तन भजन और आरती का उठा सकेंगे आनंद 15 कोच के ट्रेन में 12 स्लीपर कोच होंगे, 804 यात्री कर सकेंगे एक साथ यात्रा प्रत्येक कोच में साउंड की होगी व्यवस्था, एक कोच में होगा मंदिर, सुबह शाम यात्री भजन कीर्तन का उठा सकेंगे आनंद सात रात और 8 दिन का होगा सफर, प्रत्येक कोच में होगी सिक्योरिटी की व्यवस्था माता वैष्णो देवी, हरिद्वार व ऋषिकेश तीर्थ स्थलों का होगा भ्रमण, शाकाहारी भोजन की होगी व्यवस्था सहरसा : भारतीय रेलवे कैटरिंग टूरिज्म काॅरपोरेशन लिमिटेड ने पर्यटकों की विशेष मांग पर पहली बार माता वैष्णो देवी दर्शन यात्रा के लिए सहरसा जंक्शन से आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन चलाये जाने की योजना बनायी है.

  • कटिहार दिल्ली हमसफर एक्सप्रेस रद्द, यात्री परेशान

    सहरसा : गुरुवार को कटिहार से वाया सहरसा होकर दिल्ली जाने वाली चंपारण हमसफर एक्सप्रेस गुरुवार को रद्द रही. इस वजह से पूर्णिया-मधेपुरा-सहरसा से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी हुई. बता दें कि बुधवार को नरकटियागंज रेलखंड पर ओवरहेड तार टूटने की वजह से सहरसा होकर कटिहार जाने वाली चंपारण हमसफर एक्सप्रेस का परिचालन नरकटियागंज स्टेशन पर कई घंटे बाधित रहा.

  • नप पर आरोप: 30 से 40 रुपये के डिब्बे का 150 से 240 रुपये की दर से किया गया भुगतान, एक साल की जगह तीन साल का एकरारनामा

    सहरसा : नगर परिषद के उपसभापति के नेतृत्व में शिष्टमंडल ने गुरुवार को नगरपरिषद कार्यपालक पदाधिकारी प्रभात रंजन पर योजनाओं में अवैध तरीक से मोटी रकम लेकर एनजीओ को कार्य देने का आरोप लगाते आयुक्त को ज्ञापन सौंपा. शिष्टमंडल ने आयुक्त को छह सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंप सभी बिंदुओं पर जांच टीम गठित कर अपने स्तर से जांच की मांग की. कमिश्नर को ज्ञापन सौंपने वाले शिष्टमंडल में नगर परिषद के 22 विभिन्न वार्डों के वार्ड पार्षद शामिल थे.

  • एंबुलेंसकर्मी की हड़ताल 33वें दिन भी जारी, वार्ता विफल

    पूर्णिया : 102 एंबुलेंसकर्मियों की हड़ताल आज 33 वां दिन भी जारी रहा. अभी तक कोई सकारात्मक पहल नहीं हो पायी है. हड़ताल जारी रखने के एलान किये गये हैं. कंपनी और एंबुलेंसकर्मी अड़ियल रवैया अपनाएं हुए है.

  • हवा टंकी फटने से दुकानदार की मौत

    सहरसा : सदर थाना क्षेत्र के पटुआहा विष्णु मंदिर के समीप मंगलवार को चंदन पंक्चर व हवा दुकान में हवा टंकी फटने से दुकानदार चंदन कुमार की मौत हो गयी. मृतक के भाई नंदन कुमार ने बताया कि मृतक दुकान की साफ-सफाई करने के बाद कंप्रेशर मशीन से टंकी में हवा भर रहा था कि 80 प्वाइंट होने के बाद टंकी फट गयी. जिसमें वह बुरी तरह जख्मी हो गया. जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. जहां इलाज के दौरान मौत हो गयी.

  • नारियल विक्रेता ने दिखाया साहस, झपटमार गिरोह के दो सदस्यों को किया पुलिस के हवाले

    सहरसा : सदर थाना पुलिस ने शहर के विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर मास्टर चाभी के साथ चोरी की बाइक एवं झपटमार गिरोह के दो सदस्य व आर्म्स एक्ट के दो आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

  • नशे में बात बढ़ी, तो मार दिया चाकू, सहरसा रेफर

    पतरघट : गोलमा बैंक चौक के समीप मंगलवार को दो पक्षों के बीच आपसी वर्चस्व को लेकर हुई बहसबाजी, गाली गलौज एवं मारपीट की घटना में दोनों तरफ से चार युवक जख्मी हो गये. जख्मी युवक को परिजनों एवं स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से इलाज के लिए उठाकर पीएचसी में भर्ती करवाया गया. जहां डॉ बी के प्रशांत द्वारा सभी जख्मी का प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए सहरसा रेफर कर दिया गया.

  • तीसरे दिन हुई सड़क हादसे में मृत व्यक्ति की पहचान

    सहरसा : सदर थाना क्षेत्र के कहरा कुटी के समीप बाइपास रोड में सड़क दुर्घटना में हुई मौत मामले में तीसरे दिन बुधवार को मृतक की पहचान सुपौल जिले के सुखपुर निवासी 35 वर्षीय सफाई कर्मी अर्जुन मल्लिक के रूप में की गयी. बुधवार को सदर थाना पहुंचे परिजनों ने बताया कि मृतक शहर के प्रगति क्लासेज के छात्रावास में सफाई कर्मी के रूप में काम करता था.

  • हादसे के बाद रणक्षेत्र में तब्दील हो गयी कहरा कुटी से बेंगहा की सड़क

    सहरसा : सड़क दुर्घटना में मौत के बाद पुलिस प्रशासन की देरी से आने को लेकर जिस तरह लोगों का आक्रोश था कि यदि स्थानीय कुछ लोग व थानाध्यक्ष अपनी सूझबूझ का परिचय नहीं देते तो बड़ी घटना हो सकती थी. जिस तरह युवकों ने बस में तोड़फोड़ के बाद उसमें आग लगायी थी.

  • आवागमन में थी परेशानी, ग्रामीणों ने तैयार किया रास्ता

    सलखुआ : कोसी तटबंध के भीतर आयी बाढ़ से अंदर के गांवों में अभी भी जगह-जगह सड़कें बही हुई हैं. आवागमन के रास्ते कटे हुए हैं. सड़कों से मिट्टी बह जाने के कारण बने गड्ढे खतरा और दुर्घटना को आमंत्रित कर रहे हैं. लोगों को आने-जाने में काफी कठिनाई होती है.

  • हटा लें, अन्यथा टूटेंगे अवैध मकान-दुकान

    सहरसा : रेलवे परिक्षेत्र के चप्पे-चप्पे से अतिक्रमण हटाने को लेकर रेल प्रशासन पूरी तरह से सख्त हो गयी है. अब आगामी 19 सितंबर से 23 सितंबर तक के बीच अतिक्रमण हटाने का अभियान रेल प्रशासन व जिला प्रशासन के सहयोग से शुरू होगा. पूर्व में प्लानिंग के अनुसार बीते 16 सितंबर से आगामी 20 सितंबर तक अतिक्रमण हटाना था. लेकिन 17 सितंबर को विश्वकर्मा पूजा को लेकर शहर में विधि व्यवस्था कायम रहे, इसके लिए निर्धारित तिथि में परिर्वतन किया गया है. रेल प्रशासन के आग्रह पर जिला प्रशासन ने इसके लिए हामी भर दी है.

  • जब कागज हो तैयार तो फिर डर काहे का...

    सहरसा : सरकार ने ट्रैफिक अधिनियम के तहत जुर्माने की राशि क्या बढ़ा दी कुछ दिनों से लोगों का भागदौड़ दोगुना हो गया है. ड्राइविंग लाइसेंस से लेकर पॉल्युशन तक के कागजात अपटूडेट कराने की होड़ चल पड़ी है. सभी कामों को पीछे छोड़ लोग अपने वाहन के कागजातों को दुरुस्त कराने दिनभर परिवहन विभाग के कार्यालय के चक्कर काटने में लगे हुये हैं.

  • हटा लें, अन्यथा टूटेंगे अवैध मकान-दुकान

    सहरसा : रेलवे परिक्षेत्र के चप्पे-चप्पे से अतिक्रमण हटाने को लेकर रेल प्रशासन पूरी तरह से सख्त हो गयी है. अब आगामी 19 सितंबर से 23 सितंबर तक के बीच अतिक्रमण हटाने का अभियान रेल प्रशासन व जिला प्रशासन के सहयोग से शुरू होगा.

  • मेरा एक कदम पूरे भारत को स्वच्छ बनाने में करेगा मदद रेल कर्मियों ने ली शपथ

    सहरसा : शपथ लेता हूं कि मैं स्वयं स्वच्छता के प्रति सजग रहूंगा और इसके लिए समय दूंगा. हर वर्ग 100 घंटे यानी हर सप्ताह 2 घंटे अवश्य श्रमदान करके स्वच्छता के इस संकल्प को चरितार्थ करूंगा.

  • सहरसा : सदर अस्पताल के शौचालय से कैदी फरार

    सहरसा : मंडल कारा में बंद कैदी मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर गौरीपुर निवासी मो नौशाद अचानक गुरुवार की दोपहर बेहोश होकर गिरने के बाद इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वह देर रात सुरक्षा में तैनात जवानों की आंख में धूल झोंक कर शौचालय की खिड़की से भाग गया.

  • दो ट्रेनों के बीच गैप के साथ सिर्फ 15 मिनट ही रेलवे ढाला रखें बंद

    सहरसा : शहरी क्षेत्र में रेलवे फाटक बंद रहने के कारण जाम की समस्या को लेकर जिलाधिकारी डॉ शैलजा शर्मा ने गुरूवार को अपने कार्यालय कक्ष में पुलिस, प्रशासनिक एवं रेल के अधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने कहा कि रेलवे फाटक के बराबर बंद रहने से विकट जाम की समस्या हो रही है. जिसके कारण आमजन काफी परेशान हो रहे हैं.

  • पतरघट प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की चार एएनएम के विरुद्ध कार्रवाई का निर्देश

    सहरसा : समाहरणालय सभा कक्ष में गुरूवार को जिलाधिकारी डॉ शैलजा शर्मा की अध्यक्षता में स्वास्थ्य से संबंधित समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गयी. उन्होंने कहा कि आमजन को स्वास्थ्य सुविधाएं सुगमता एवं सहजता से उपलब्ध करायें. आगामी 15 से 21 सितंबर तक पल्स पोलियो अभियान की सारी तैयारियां ससमय पूरी कर लें.

  • बच्चों व महिलाओं के स्वास्थ्य पर रखें विशेष नजर

    सहरसा : आईसीडीएस एवं शिक्षा विभाग के एमडीएम के संयुक्त तत्वावधान में गुरुवार को विकास भवन सभाकक्ष में पोषण माह के तहत सेमिनार का आयोजन किया गया. सेमिनार का उद्घाटन जिलाधिकारी डॉ शैलजा शर्मा, डीडीसी राजेश कुमार सिंह, जिप अध्यक्षा अड़हुल देवी, डीपीओ आईसीडीएस कुमारी रीता सिन्हा एवं डीपीओ एमडीएम मनोज कुमार, सिविल सर्जन ललन कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. इस मौके पर जिलाधिकारी डॉ शर्मा ने कहा कि कुपोषित बच्चों के लिए पोषण माह काफी महत्वपूर्ण है.

  • वाहन जांच अभियान में पूरे राज्य में सहरसा अव्वल, आठ जिलों में उपलब्धि रही शून्य

    श्रुतिकांत, सहरसा : नये मोटर व्हीकल एक्ट के तहत एक सितंबर से सात सितंबर के बीच पूरे राज्य में चले अभियान में सहरसा जिला के परिवहन विभाग ने दो लाख 84 हजार रुपये जुर्माना वसूल कर पहला स्थान पर है. वहीं अरवल, बांका, बक्सर, छपरा, गया, मधुबनी, मोतिहारी, शेखपुरा में उपलब्धि शून्य है. जिला मोटरयान निरीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि इस दौरान जिले में 173 वाहनों की जांच की गयी. जिसमें 115 वाहनों से दो लाख 84 हजार रूपये वसूले गये.

  • नये मोटर अधिनियम को सख्ती से करें लागू : आयुक्त

    सहरसा : कोसी प्रमंडल के सभी जिला परिवहन पदाधिकारियों एवं एमवीआई के साथ आयुक्त के सेंथिल कुमार ने गुरुवार को कार्यालय कक्ष में समीक्षा बैठक की. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते कहा कि नये मोटर वाहन अधिनियम के प्रावधानों का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए एक सप्ताह तक सघन जांच अभियान चलायें. इस कार्य में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतें. ड्राइविंग लाइसेंस, प्रदूषण एवं वाहन बीमा के बिना वाहन परिचालन पर कड़ाई से रोक लगायें.

  • सहरसा : चार वर्षीया अनाथ लक्ष्मी को माता-पिता का प्यार नसीब हुआ, जायेगी अमेरिका

    सहरसा : दत्तक ग्रहण संस्थान में पल रही चार वर्षीय अनाथ बच्ची को माता-पिता का प्यार नसीब हुआ. केरल निवासी एवं अमेरिका के वाशिंगटन डीसी बाल्टीमोड़ में कार्यरत ज्योति मोहन व महेश वीएन ने बुधवार को दत्तक ग्रहण संस्थान पहुंचकर लक्ष्मी को सभी कानूनी प्रक्रिया पूरी करने कर गोद लिया.

  • फाइनेंस कर्मी से 2.08 लाख रुपये लूटे

    सहरसा : सदर थाना क्षेत्र के सपटियाही विनोबा भावे पथ में बाइक सवार अपराधियों ने बुधवार की शाम हथियार के बल पर एलएनटी फाइनेंस कंपनी के कर्मी से दो लाख आठ हजार रुपये, बायोमीट्रिक मशीन व तीन मोबाइल लूट लिया.

  • व्यवसायी के स्टाफ से 80 हजार व मोबाइल की लूट

    सहरसा : शहर के बंगाली बाजार रेलवे समपार फाटक के समीप नकाबपोश अपराधियों ने मंगलवार की शाम लगभग सात बजे हथियार के बल पर मां काली इंटरप्राइजेज के कर्मी सुपौल जिले के जगतपुर निवासी मनीष कुमार से "80 हजार नगद व मोबाइल छीनने का मामला सामने आया है. विरोध करने पर पेट में दो जगह चाकू मार कर जख्मी कर दिया गया.

  • मुख्तार मंदिर के पास ऑटो पलटा, महिला की मौत

    सत्तरकटैया : सहरसा-सुपौल मुख्यमार्ग के बरहसेर मुख्तार मंदिर के पास बुधवार को अॉटो पलटने से एक अधेड़ महिला की मौत हो गयी है. मिली जानकारी के अनुसार सुपौल जिले के बसबिट्टी निवासी भागो देवी पति विनोद राम व कुछ अन्य ग्रामीणों के साथ घर से कारु ख़िरहरी स्थान पूजा करने गया था. वहां से उसी अॉटो से सवार होकर लगभग 15 आदमी के साथ वापस घर लौट रहा था.

  • वसुधा केंद्र, दुकान सहित दो घरों में लाखों की चोरीgffff

    सहरसा : शहर में चोर व अपराधियों की बल्ले-बल्ले है. शहर के बंगाली बाजार के समीप सरेशाम जहां हथियार के बल पर 80 हजार की छिनतई होती है. वही सदर थाना से चंद कदमों की दूरी पर स्थित वसुधा केंद्र में वेंटीलेटर से लगभग 70 हजार नकद, 25 हजार का मोबाइल चार्जर व अन्य सामान एवं सीसीटीवी कैमरा की मंगलवार की रात चोरी हो जाती है. मामला थाना चौक स्थित डिजिटल वर्ल्ड सहरसा का है.

  • बहुरेंगे मत्स्यगंधा के दिन, होगा पौधरोपण

    सहरसा : राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना जल जीवन हरियाली के तहत मत्स्यगंधा झील की सूरत बदलने वाली है. आगामी दो अक्तूबर से मनरेगा योजना के तहत पूरे झील की सफाई के लिए कार्य योजना तैयार की जा रही है. इस योजना के तहत टेंडर के माध्यम से झील से छह फीट मिट्टी की कटाई की जायेगी.

  • चार साल की लक्ष्मी को मिल गयी ममता की छांव, जायेगी अमेरिका

    सहरसा : दत्तक ग्रहण संस्थान में पल रही चार वर्षीय अनाथ बच्ची को माता एवं पिता का प्यार नसीब हुआ. केरल निवासी एवं अमेरिका के वाशिंगटन डीसी बाल्टीमोड़ में कार्यरत ज्योति मोहन एवं महेश वीएन ने बुधवार को दत्तक ग्रहण संस्थान पहुंचकर बच्ची लक्ष्मी को सभी कानूनी प्रक्रिया पूरी करने कर गोद लिया.

  • 4 साल की अनाथ बच्ची को अमेरिका में कार्यरत दंपती ने लिया गोद

    सहरसा : दत्तक ग्रहण संस्थान में पल रही चार वर्षीय अनाथ बच्ची को माता एवं पिता का प्यार नसीब हुआ. केरल निवासी एवं अमेरिका के वाशिंगटन डीसी बाल्टीमोड़ में कार्यरत ज्योति मोहन एवं महेश वीएन ने बुधवार को दत्तक ग्रहण संस्थान पहुंचकर बच्ची लक्ष्मी को सभी कानूनी प्रक्रिया पूरी करने कर गोद लिया. ज्योति मोहन ने बताया कि उन्हें पहले से एक लड़की नंदिता 16 वर्ष एवं एक लड़का अर्जुन 12 वर्ष का है.

  • डीटीओ कार्यालय में लगी लंबी कतार प्रदूषण प्रमाणपत्र के लिए जुटी भीड़

    सहरसा : नये परिवहन नियमों के अनुसार जुर्माने की राशि 10 गुनी बढ़ते देख सभी पुराने गाड़ी मालिक एवं वाहन चालक कागजों को दुरुस्त कराने में लग गये हैं. लगातार हो रही जांच से जहां सड़कों पर 30 प्रतिशत से अधिक वाहन कम हो गये हैं.

  • सहरसा-मधेपुरा रेलखंड पर बनेंगे चार अंडरपास

    सहरसा : सहरसा-मधेपुरा के बीच रेलखंड के चार रेलवे क्रॉसिंग पर अंडर पास बनेगा. हालांकि समस्तीपुर डिवीजन ने इसकी स्वीकृति पहले ही दे रखी है. बताया जा रहा है कि चारों अंडरपास के निर्माण पर एक से डेढ़ करोड़ रुपये की लागत आयेगी.

  • शातिर कर रहे हैं कालाबाजारी, बौने साबित हो रहे सामान पर लगे प्रतिबंध

    अंजन आर्यन, सहरसा : प्रशासन की उदासीनता के कारण कोई भी अभियान आज तक पूरा नहीं हो पाया है. सबसे पहले लागू होने वाली शराबबंदी अब तक पूरी तरह से विफल रही है. उसके बाद पॉलीथिन बंद भी विफल रहा और अब पान मसालों पर लगा प्रतिबंध भी अब तक तो बेअसर ही दिख रहा है.

  • खुलेआम चल रही है पन्नी जांच नहीं, कारोबारी मस्त

    सहरसा : सरकार के पॉलीथिन बंदी का असर जिले में नहीं दिख रहा है. नगर परिषद क्षेत्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में भी इसका प्रयोग बेखौफ हो रहा है. आम लोग से लेकर व्यापारी वर्ग इसका प्रयोग अब खुलेआम करने लगे हैं. जांच में पूरी सुस्ती के कारण एकबार फिर से रह कारोबार फलने फूलने लगा है.

  • चंपानगर में हुई डकैती के विरोध में जाम

    सिंहेश्वर : थाना क्षेत्र अंतर्गत चंपानगर गांव के वार्ड एक में सोमवार की देर रात हुई डकैती के विरोध में एनएच 106 को ग्रामीणों ने जाम कर दिया. इस दौरान प्रशासन के विरूद्ध लोगों ने प्रदर्शन किया, जबकि दो थाना सिंहेश्वर व शंकरपुर की पुलिस बल व सीओ अनिल कुमार सिन्हा ने आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीण किसी की सुनने को तैयार नहीं थे. लोगों ने बताया कि सोमवार की रात लगभग 25 की संख्या में अपराधी पहुंच डकैती की घटना को अंजाम दिया.

  • बिना हेलमेट बाइक चला रहे जमादार से वसूला गया जुर्माना

    सहरसा : सहरसा में ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन करने में एक पुलिसकर्मी पर अधिकारियों ने कार्रवाई की़ सदर थाना गेट पर सोमवार को सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी के नेतृत्व में वाहन जांच अभियान चलाया गया. जांच के दौरान सदर थाने में पदस्थापित जमादार अशरफी पंडित बिना हेलमेट के मोटरसाइिकल पर नजर आये़ इस पर एसडीपीओ ने उन्हें मोटर वाहन अधिनियम के तहत एक हजार रुपये का चालान थमा दिया.

  • बिना हेलमेट बाइक चला रहे जमादार से एसडीपीओ ने वसूले एक हजार

    सहरसा : बिहार के सहरसा में सदर थाना गेट पर सोमवार को सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी के नेतृत्व में वाहन जांच अभियान चलाया गया. जांच के दौरान सदर थाना में ही पदस्थापित जमादार अशरफी पंडित बिना हेलमेट के बाइक पर नजर आ गये. एसडीपीओ ने उन्हें मोटर वाहन अधिनियम के तहत एक हजार रुपये का चालान थमा दिया. जमादार चालान का भुगतान कर आगे से बिना हेलमेट के वाहन नहीं चलाने का आश्वासन देकर विदा हुए.

  • प्रेमिका को रातभर वीडियो कॉल कर किया परेशान, फिर बोला- लाइव देखो मेरी मौत का तमाशा

    सहरसा : बिहार के सहरसा में रात भर प्रेमिका से वीडियो कॉल पर बात नहीं करने से नाराज हो प्रेमी के रविवार की सुबह फांसी लगा आत्महत्या करने की परतें खुलने लगी हैं. पारिवारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, प्रेमी नवनीत अपनी मौसेरी बहन की ननद से प्यार करता था. नवनीत की प्रेमिका झारखंड के धनबाद में अपने परिवार के साथ रहती थी.

  • प्रेमिका से वीडियो कॉल करते फंदे से झूल गया प्रेमी, मौत

    सहरसा : प्रेमिका से वीडियो कॉल करते-करते एक प्रेमी फंदा लगा झूल गया. जिससे तत्काल उसकी मौत हो गई. मृतक युवक के रूममेट व मकान मालिक की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतार पोस्टमार्टम में भेजा. मृतक के मोबाइल पर आये मिस्डकॉल पर बात करने के बाद रिसीव करने वाली लड़की ने स्वयं को उसकी प्रेमिका बताया व प्रेमप्रसंग में आत्महत्या की बात स्वीकारी. सूचना पर रतनपुरा से पहुंचे परिजनों ने भी इसे प्रेम में आत्महत्या बताया. पुलिस यूडी केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

  • सहरसा में मुखियापति की गोली मार हत्या

    बलवाहाट (सहरसा) : सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड की सरौजा पंचायत की मुखिया कुंती देवी के पति राजकुमार शर्मा को बरहकुरवा रामपुर चौक स्थित मॉडर्न पब्लिक स्कूल के पास शुक्रवार की शाम बदमाशों ने गोली मार दी. सदर अस्पताल ले जाने के क्रम में रास्ते में ही उनकी मौत हो गयी.

  • ट्रैफिक रूल्स का झोल : बिहार में तीन नाबालिगों का 81,500 रुपये का काटा चालान, आज से चलेगा विशेष अभियान

    सहरसा : गुरुवार को तीन अलग-अलग जगहों से तीन नाबालिगों को वाहन चलाने के जुर्म में पकड़े जाने पर कुल 81 हजार पांच सौ रुपये का चालान काटा गया. मोटरयान निरीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बनगांव थाने के पास एक नाबालिग को बाइक चलाते पकड़ा. उससे नाबालिग के तहत 25 हजार व अन्य आरोप में 15 सौ रुपये यानी कुल 26 हजार पांच सौ रुपये का जुर्माना वसूला गया. गुरुवार की शाम सदर थाना गेट पर डीटीओ राकेश कुमार, एमवीआइ एसके सिंह व यातायात प्रभारी नागेंद्र राम के नेतृत्व में हुई वाहन जांच में एक नाबालिग को वाहन चलाते पकड़ा गया.

  • होम मेकर अवार्ड से सम्मानित हुई सहरसा की पिंकी सरस्वती

    सहरसा : शहर के न्यू कॉलोनी निवासी भृगुनंदन ठाकुर की पुत्री पिंकी सरस्वती को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत दिल्ली में बेस्ट होम मेकर के रूप में सम्मानित किया गया है. निजी संस्थानों द्वारा केंद्र सरकार के इस सामाजिक अभियान के तहत समाज के विभिन्न क्षेत्र की कार्यशील महिलाओं को उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए सम्मानित किया जाता है.

  • नये परिवहन नियमों से वाहन मालिकों के बीच हड़कंप, बना रहे कागजात

    सहरसा : नये परिवहन नियमों की जानकारी ज्यों-ज्यों लोगों को हो रही है, लोगों के बीच हड़कंप मचा है. परिवहन विभाग द्वारा लगातार की जा रही जांच एवं नये परिवहन नियम के आधार पर किये जा रहे जुर्माने से लोगों की परेशानी काफी बढ़ गयी है. वैसे दो चक्के, चार चक्के वाहन मालिक जो बिना किसी कागजातों के वाहन चला रहे थे, उनकी परेशानी काफी बढ़ गयी है. कागजात बनाने के लिए जिला परिवहन कार्यालय में सुबह से ही पहुंचने लगे हैं.

  • ड्यूटी में स्मार्ट फोन यूज किया तो नपेंगे रेलकर्मी

    सहरसा : ट्रेन दुर्घटना पर अंकुश लगाने व रेल यात्रियों की सुरक्षा को लेकर समस्तीपुर डिवीजन में रेलवे बोर्ड के निर्देश पर सख्त निर्णय लिया गया है. इसके तहत अब ड्यूटी पर कोई भी रेलवे कर्मचारी स्मार्ट फोन यूज नहीं करेंगे. पकड़े जाने पर सख्त कार्रवाई होगी. सहरसा जंक्शन सहित डिवीजन के सभी स्टेशनों पर बीते 4 सितंबर को यह नया निर्देश तत्काल प्रभाव से सभी रेल विभाग व कार्यालयों में लागू कर दिया गया है. वहीं सहरसा जंक्शन पर एसएम कार्यालय से लेकर आउटडोर तक में लिखित में सूचना जारी कर दी गयी है. इसके अलावा सभी रेल कर्मचारी अब ड्यूटी में यूनिफॉर्म में नजर आयेंगे.

  • हथियार व कारतूस के साथ चार अपराधी गिरफ्तार

    सहरसा : सदर थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर दो अवैध हथियार, नौ जिंदा कारतूस व तीन मोबाइल के साथ चार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी राकेश कुमार ने कहा कि बुधवार की दोपहर गुप्त सूचना के आधार पर बरियाही निवासी कुख्यात अपराधी सूरज कुमार उर्फ सूरज दास को व्यवहार न्यायालय के समीप से गिरफ्तार किया गया.

  • 15 तक मतदाता सत्यापन अभियान

    सहरसा : समाहरणालय सभागार में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी डॉ शैलजा शर्मा ने गुरुवार को मतदाता सत्यापन अभियान समीक्षात्मक बैठक सभी निर्वाचन निबंधन पदाधिकारी, सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारियों के साथ की.

  • नये ट्रैफिक नियम का बिहार में दिखा असर, सहरसा में तीन नाबालिगों का कटा 81,500 रुपये का चालान

    सहरसा : नये ट्रैफिक नियम को लेकर जहां सभी जगह हड़कंप मचा हुआ है. गुरुवार को बिहार के सहरसा में तीन अलग-अलग जगहों से तीन नाबालिग को वाहन चलाने के जुर्म में पकड़े जाने पर कुल 81 हजार पांच सौ रुपये का चालान काटा गया. मोटरयान निरीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बनगांव थाना के पास एक नाबालिग को बाइक चलाते पकड़ा. जिस पर नाबालिग के तहत 25 हजार व अन्य आरोप में 15 सौ रुपये यानि कुल 26 हजार पांच सौ रुपये का जुर्माना वसूला गया.

  • पढ़ने-पढ़ाने में ही जिंदगी गुजर जाये तो बेहतर

    सहरसा : संस्कृत उच्च विद्यालय बनगांव से सेवानिवृत्त राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त पंडित रघुवंश झा उम्र के अंतिम पड़ाव पर भी शिक्षा दान में जुटे हैं. संस्कृत के साथ अन्य विषयों पर भी उनकी अच्छी पकड़ रही है. वे बच्चों के नैतिक शिक्षा के हिमायती हैं. उन्होंने कहा कि मानव जीवन को सफल बनाने के लिए शिक्षा जरूरी है.

  • बाजारवाद की चपेट में आया शिक्षक दिवस

    सहरसा : सर्वपल्ली राधाकृष्णण के संस्मरण और उनके आदर्शों पर टिकी गुरुओं को समर्पित शिक्षकों का विशेष दिवस उनके आदर और उनके प्रति छात्रों का प्यार और सम्मान प्रदर्शन का दिन है.

  • नगर परिषद डंप यार्ड के लिए देगा पांच एकड़ भूमि

    सहरसा : प्रमंडलीय आयुक्त के सेंथिल कुमार ने कोसी प्रमंडल के विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के मद्देनजर बुधवार को दो परियोजनाओं के लिए भूमि हस्तांतरण को मंजूरी दी.

  • नये परिवहन नियमों का सख्ती से करें पालन : आयुक्त

    सहरसा : नव पदस्थापित प्रमंडलीय आयुक्त के सेंथिल कुमार ने बुधवार को नये यातायात नियमों को सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए क्षेत्रीय परिवहन पदाधिकारी कोसी प्रमंडल एवं जिला परिवहन पदाधिकारी के साथ प्रमंडल के सभी जिलों में परिवहन व्यवस्था की समीक्षा की. कोसी प्रमंडल के सभी परिवहन पदाधिकारियों को आदेश जारी करते उन्होंने कहा कि नये यातायात नियमों व प्रावधानों के अनुपालन के लिए जांच का विशेष अभियान चलाएं.

  • अब आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन से वैष्णो देवी हरिद्वार व ऋषिकेश के कर सकेंगे दर्शन

    सहरसा : आने वाले दिनों में आईआरसीटीसी ने कोसीवासियों के लिए अच्छी सौगात दी है. इससे कोसी क्षेत्र के लोग परिजनों के साथ 4 तीर्थ स्थान का दर्शन एक साथ कर सकेंगे. इसके लिए पहली बार सहरसा जंक्शन से 15 अक्तूबर को आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन रवाना होगी.

  • नौ से सहरसा-समस्तीपुर के बीच दौड़ेगी इलेक्ट्रिक इंजन वाली ट्रेन

    सहरसा : सहरसा से समस्तीपुर के बीच इलेक्ट्रिक इंजन के साथ ट्रेन चलाने को लेकर मंगलवार को रेलवे ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है. इसमें नौ सितंबर से सहरसा जंक्शन से समस्तीपुर जंक्शन के बीच यात्रियों के लिए इलेक्ट्रिक ट्रेन चलाये जाने की घोषणा की गयी है. कमिश्नर आॅफ रेलवे सेफ्टी ने पिछले माह सीआरएस निरीक्षण के बाद समस्तीपुर रेल मंडल को समस्तीपुर से खगड़िया और सहरसा के बीच विद्युत ट्रेन चलाने की अनुमति दे दी है.

  • गुटखा खाया हुआ था कर्मी, डीएम ने पकड़ा, लगाया जुर्माना

    सहरसा : जिलाधिकारी डॉ शैलजा शर्मा ने मंगलवार को समाहरणालय स्थित सभी कार्यालयों एवं शाखाओं का औचक निरीक्षण किया. औचक निरीक्षण में समाहरणालय स्थित निर्वाचन, स्थापना, विधि, सामाजिक सुरक्षा, उत्पाद एवं मद्य निषेध, आरटीपीएस, नीलाम पत्र वाद, परिवहन, आपदा प्रबंधन सहित अन्य कार्यालयों का निरीक्षण किया.

  • नौ से सहरसा-समस्तीपुर के बीच दौड़ेगी इलेक्ट्रिक इंजन वाली ट्रेन

    सहरसा : सहरसा से समस्तीपुर के बीच इलेक्ट्रिक इंजन के साथ ट्रेन चलाने को लेकर मंगलवार को रेलवे ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है. इसमें नौ सितंबर से सहरसा जंक्शन से समस्तीपुर जंक्शन के बीच यात्रियों के लिए इलेक्ट्रिक ट्रेन चलाये जाने की घोषणा की गयी है. कमिश्नर आॅफ रेलवे सेफ्टी ने पिछले माह सीआरएस निरीक्षण के बाद समस्तीपुर रेल मंडल को समस्तीपुर से खगड़िया और सहरसा के बीच विद्युत ट्रेन चलाने की अनुमति दे दी है.

  • ट्क से कुचलकर महिला की मौत

    कहरा : बनगांव थाना क्षेत्र के बरियाही बाजार में मंगलवार को सहरसा से बनगांव तरफ जा रही एक ट्रक से कुचलकर चैनपुर निवासी दिलीप ठाकुर की 30 वर्षीया पत्नी प्रीति देवी की मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार मंगलवार को प्रीति देवी अपने भाई राहुल कुमार के साथ भाई के ससुराल पुरीख गांव एक उत्सव समारोह में जा रही थी.

  • दो अक्तूबर तक शत प्रतिशत स्वच्छता व शौचालय का कार्य करें सुनिश्चित

    सहरसा : गांधी जयंती दो अक्तूबर तक जिले को ओडीएफ घोषित करने की कवायद तेज कर दी गयी है. उप विकास आयुक्त प्रखंडवार कार्य प्रगति की समीक्षा कर रहे हैं. साथ ही जनप्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक कर ओडीएफ के लिए प्रेरित कर रहे हैं. इसी कड़ी में मंगलवार को विकास भवन सभागार में उप विकास आयुक्त राजेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत महिषी प्रखंड के सभी जनप्रतिनिधि एवं पंचायत नोडल अधिकारियों के साथ बैठक की गयी.

  • एक एकड़ जल संचयन क्षेत्र वाले तालाबों का होगा जीर्णोद्धार

    सहरसा : जल जीवन हरियाली को लेकर जिले में सरकारी तालाबों व कुओं का सर्वेक्षण कराया जा रहा है. राज्य सरकार द्वारा दो अक्तूबर से प्रत्येक पंचायत में वर्षा के पानी का संचय करने व भूगर्भ जल स्तर में हो रही गिरावट को रोकने के लिए सार्वजनिक तालाब का जीर्णोद्धार कार्य मनरेगा के माध्यम से शुरू कराने का निर्णय लिया गया है. इस आलोक में राज्य सरकार द्वारा जिले के एरियल सर्वे के आधार पर सर्वेक्षण कराने का निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिया गया है.

  • शहर में शोभा यात्रा के साथ दस दिवसीय गणेश महोत्सव की शुरुआत, दिखा उत्साह

    सहरसा : शहर के शंकर चौक स्थित मंदिर प्रांगण में दस दिवसीय गणेश महोत्सव की शुरूआत मंगलवार को शोभा यात्रा के साथ हुई. शंकर चौक से निकली शोभा यात्रा डीबी रोड, थाना चौक, वीर कुंवर सिंह चौक होते पुन: वापस शंकर चौक पहुंची. जिसके बाद कलश स्थापित किया गया.

  • जानकी एक्सप्रेस के आधे से अधिक पंखे खराब, यात्री हलकान

    सहरसा : सहरसा जंक्शन से खुलने वाली अप और डाउन सवारी गाड़ी सहित जानकी एक्सप्रेस के कई कोचों का पंखा व लाइट लंबे समय से खराब है. यात्रियों द्वारा इसकी शिकायत आये दिन की जाती रही है. लेकिन विभाग इस समस्या को लेकर बिल्कुल भी सजग नहीं है.

  • शिक्षक दिवस : श्रद्धा व सम्मान की जगह उपहार ने बनायी खास जगह

    सहरसा : बीते वर्षों में शिक्षक दिवस के आयोजन ने काफी गलत रूप ले लिया था. श्रद्धा व सम्मान के आयोजन में आधुनिकता का प्रवेश हो गया था. शिक्षक दिवस के मौके पर स्कूल व कोचिंग इंस्टीच्यूट में नाचने-गाने, खाने-खिलाने व बच्चों के द्वारा महंगे गिफ्ट देने की परंपरा बन गयी थी. आयोजन में देश के प्रथम उपराष्ट्रपति व द्वितीय राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्ण तो बिल्कुल गायब ही हो गये थे.

  • ससुर पर लगाया मारपीट का आरोप

    सहरसा : सदर थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 12 निवासी शशि पोद्दार की पत्नी रीमा देवी ने सोमवार को सदर थाना पहुंच अपने ससुर राजेंद्र पोद्दार पर मारपीट एवं प्रताड़ित करने का आरोप लगा न्याय की गुहार लगायी. पति, बेटी व वैश्य महासभा के सदस्यों के साथ सदर थानाध्यक्ष को एसपी के नाम दिये आवेदन में कहा कि वह अपने पति व बच्चों के साथ ससुराल में रहती है.

  • अलग-अलग जगह डूबने से दो की मौत

    सलखुआ : हरेवा पंचायत के वार्ड नंबर 15 में स्नान करने के दौरान कोसी नदी में डूबने से 12 वर्षीय बालक की मौत हो गयी. स्थानीय लोगों की मदद से शव को बाहर निकाला गया. मृतक की पहचान गांव के ही जुमन सादा के पुत्र सुमित कुमार के रूप में हुई है. घटना के संबंध में बताया गया है कि सुमित गांव के कुछ बच्चों के साथ स्नान करने नदी में गया था. इसी क्रम में वह गहरे पानी में चला गया.

  • तीन साल की बच्ची के साथ दरिंदगी, दुष्कर्मी गिरफ्तार

    सहरसा : बिहार के सहरसा में सोनवर्षाराज के बसनही थाना क्षेत्र के सहसौल पंचायत अंतर्गत लालगंज गांव में बीते रविवार दोपहर एक तीन वर्षीय मासूम बच्ची से 40 वर्षीय व्यक्ति द्वारा दुष्कर्म किये जाने का एक गंभीर मामला सामने आया है. इस बाबत पीड़ित बच्ची की माता के आवेदन पर बसनही थाना पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर अग्रेतर कार्रवाई में जुट गयी है.

  • सहरसा में राजद के नेतृत्व में सर्वदलीय धरना सात को

    पटना : राजद के प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामंचद्र पूर्वे ने कहा है कि सहरसा में बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की मूर्ति के साथ की गयी छेड़छाड़ के दोषियों को अविलंब गिरफ्तार किया जाये.

  • बिहार किसान पेंशन योजना में छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, ओड़िशा से आगे

    22 से 24 अगस्त तक पंचायत स्तर पर लगाये गये कैंप के अच्छे परिणाम पटना : प्रधानमंत्री किसान मान धन योजना के तहत किसानों के निबंधन को लेकर बिहार की स्थिति 11 राज्यों से आगे हो गयी है. बीते 22 व 24 अगस्त को पंचायत स्तर पर निबंधन कैंप लगाने का परिणाम है कि अब तक एक लाख 09 हजार 473 लघु एवं सीमांत किसानों ने योजना के लिए निबंधन कराया है.

  • सहरसा : इंजन पर चढ़ युवक ने ओवरहेड तार को छुआ, जला

    सलखुआ (सहरसा) : बनमनखी से सहरसा होते हुए अमृतसर जानेवाली जनसेवा एक्सप्रेस के इंजन पर चढ़ कर सहरसा जिले के नवहट्टा निवासी बिंदेश्वरी मुखिया का पुत्र श्रवण कुमार ने ओवरहेड तार को पकड़ लिया़ इस दौरान लोगों ने हल्ला किया, लेकिन अर्थिंग मिलते ही उसके शरीर में आग लग गयी़ इसके बाद चालक ने ट्रेन रोकी और रेल कर्मियों ने झुलसे युवक को नीचे उतारा़ युवक का इलाज चल रहा है़

  • स्पीडी ट्रायल के बाद 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ेगी ट्रेन

    पूर्णिया/सहरसा : स्पीडी ट्रायल के बाद सहरसा से पूर्णिया जंक्शन के बीच की दूरी कम हो जायेगी. एक्सप्रेस ट्रेनों में दो से ढाई घंटे की जगह अब सहरसा से पूर्णिया 100 किलोमीटर तक की रफ्तार वाले रेलखंड पर एक्सप्रेस ट्रेनों में मात्र सवा घंटे का सफर होगा. इसके अलावा पैसेंजर ट्रेन की भी स्पीड बढ़ायी जायेगी. सहरसा से पूर्णिया पैसेंजर ट्रेन से यात्री 3 घंटे 30 मिनट के बजाय ढाई घंटे में सफर तय कर सकेंगे.

  • शहर की मुख्य सड़क का निर्माण आज से शुरू, यातायात को वैकल्पित रास्ते

    सहरसा : लगभग 11 करोड़ की राशि से बनने वाला शहर की मुख्य सड़क का कार्य शहरी क्षेत्र में शुक्रवार से शुरू किया जा रहा है. सड़क निर्माण के दौरान यातायात में बाधा ना हो, इसको लेकर सदर एसडीओ शंभुनाथ झा की अध्यक्षता में गुरूवार को उनके कार्यालय कक्ष में निर्माण एजेंसी के साथ बैठक आयोजित की गयी. जानकारी देते सदर एसडीओ श्री झा ने बताया कि निर्माण एजेंसी सिमकॉन इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा बरियाही से लेकर पटुआहा तक सड़क का निर्माण किया जा रहा है.

  • स्पीडी ट्रायल के बाद 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ेगी ट्रेन

    सहरसा : स्पीडी ट्रायल के बाद सहरसा से पूर्णिया जंक्शन के बीच की दूरी कम हो जायेगी. एक्सप्रेस ट्रेनों में दो से ढ़ाई घंटे की जगह अब सहरसा से पूर्णिया 100 किलोमीटर तक की रफ्तार वाले रेलखंड पर एक्सप्रेस ट्रेनों में मात्र सवा घंटे का सफर होगा.

  • सात सितंबर को होगा विशाल धरना

    सहरसा : बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष सह महागठबंधन के नेता उदय नारायण चौधरी ने गुरुवार को परिसदन में बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने को लेकर मीडिया कर्मियों से वार्ता की. उन्होंने कहा कि आगामी सात सितंबर को संविधान बचाओ देश बचाओ के बैनर तले जिले में विशाल धरना एवं सभा का आयोजन किया जायेगा. उन्होंने कहा कि साजिश के तहत संविधान निर्माता की मूर्ति तोड़ी गयी है एवं जिला प्रशासन द्वारा कुछ लोगों पर गलत एफएफआइआर दर्ज किया गया है.

  • देर से आना जल्दी जाना, ए साहब ये ठीक नहीं...

    धरती के भगवान का ओपीडी से जाने का समय निर्धारित आने का नहीं सहरसा : अधरती के भगवान का दर्जा प्राप्त चिकित्सकों का सदर अस्पताल के ओपीडी से जाने का समय निर्धारित है, लेकिन वह कब आयेंगे यह कहना मुश्किल है.

  • रेलवे हटायेगा अतिक्रमण

    सहरसा : रेलवे कॉलोनी के बाद सहरसा जंक्शन के रेलवे परिक्षेत्र अंतर्गत आने वाली सभी जगहों पर विशेष अभियान के तहत अतिक्रमण हटाने के लिए इंजीनियरिंग विभाग ने कमर कस ली है. रेलवे के सहायक मंडल इंजीनियर मनोज कुमार ने पत्र के माध्यम से अतिक्रमण हटाने को लेकर विधि व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए जिला प्रशासन से दंडाधिकारी की मांग की है. एडीईएन मनोज कुमार ने बताया कि अगर दंडाधिकारी नियुक्त किया जाता है तो अगले माह में रेलवे परिक्षेत्र से पूरी तरह अतिक्रमण हटा दिया जायेगा.

  • सहरसा : आज कोसी बंद, आक्रोशितों ने निकाला मार्च

    सहरसा : पिछले चार साल से सहरसा, मधेपुरा व सुपौल से गुजरनेवाले नेशनल हाइवे 106 व 107 जर्जर हाल से सहरसा, मधेपुरा व सुपौल के लोगों में काफी नाराजगी है़ इससे नाराज लोगों ने मंगलवार को कोसी बंद का आह्वान किया है़ यह आंदोलन गैर राजनीतिक संगठनों की ओर से किया जा रहा है़

  • यात्री सुविधा और साफ-सफाई व्यवस्था में सहरसा जंक्शन अब केंद्रीय सूची में शामिल

    सहरसा : आने वाले दिनों में अब सहरसा जंक्शन की पहचान यात्री सुविधा और सफाई व्यवस्था में राष्ट्रीय स्तर पर होगी. इसके तहत सोमवार को सहरसा जंक्शन रेलवे बोर्ड की रैंकिंग सूची में शामिल हो गया है. इसके लिए क्वालिटी कंट्रोल ऑफ इंडिया की टीम रेलवे बोर्ड के निर्देश पर समस्तीपुर रेल मंडल जल्द पहुंचेगी. मंडल अधिकारियों द्वारा इसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है.

  • 10 लाख की लागत से सहरसा जंक्शन पर लगेगा किओस्क सिस्टम

    सहरसा : अक्सर सामान्य श्रेणी के कोच में सफर करना आम यात्रियों के लिए चुनौती भरा होता है. खासकर दिल्ली, पंजाब, लुधियाना, अमृतसर आदि ट्रेनों में सामान्य श्रेणी के डिब्बों की हालत ऐसी होती है कि क्षमता से कई गुना अधिक यात्री सवार हो जाते हैं.

  • मिला भूख से बेहोश बच्चा, खाना खिला कर चाइल्ड लाइन को सौंपा

    सहरसा : सोमवार की सुबह लावारिस हालत में प्लेटफॉर्म नंबर 2 और 3 के बीच 8 वर्ष का एक बच्चा बेहोशी की हालत में पाया गया. ड्यूटी के दौरान सीटीआई कृष्णधर की नजर उस बच्चे पर पड़ी. जिसके बाद सीटीआई ने उस बच्चे के इलाज के लिए रेल अस्पताल फोन किया. मौके पर पहुंची अस्पताल कर्मचारी ने बच्चे को दवाई दी.

  • वाहन जब्त, 40 बोतल विदेशी शराब बरामद

    पतरघट : ओपी क्षेत्र के पामा दुर्गा मंदिर के समीप रविवार की रात पतरघट पुलिस ने रात्रि गश्त के दौरान एक सफारी गाड़ी सहित उसमें रखा 180 एमएल का 40 बोतल विदेशी शराब को बरामद कर लिया. ओपी प्रभारी अजीत कुमार ने बताया कि रात्रि गश्त के दौरान एएसआई देवलाल राम पुलिस बल के साथ पुलिस वाहन से पामा रोड में गश्त कर रहा था. उसी दौरान गाड़ी का चालक पुलिस वाहन को देख मौके पर वाहन को छोड़ फरार हो गया.

  • 15 बोतल शराब के साथ दो कारोबारी गिरफ्तार

    बैजनाथपुर : बैजनाथपुर शिविर प्रभारी संजीव कुमार के नेतृत्व में सअनि सिद्धेश्वर कुमार पाठक सहित अन्य पुलिसबलों के सहयोग से सोमवार की सुबह गुप्त सूचना के आधार पर शराब माफियाओं के विरुद्ध सघन छापेमारी अभियान चलाया गया.

  • मकान का ताला तोड़कर पांच लाख की चोरी

    पतरघट : ओपी क्षेत्र के जम्हरा पंचायत स्थित भद्दी बस्ती के वार्ड 18 में अज्ञात चोरों द्वारा रविवार की रात तारणी भवन में एक मकान का ताला तोड़कर लगभग 5 लाख से अधिक के जेवरात की चोरी की घटना को अंजाम दिया. पीड़ित गृहस्वामी रमण सिंह ने सोमवार की सुबह घटना की सूचना पतरघट पुलिस को दी.

  • यात्रियों की सहूलियत को एक सितंबर से सात एसी कोच व पेंट्रीकार की सुविधा होगी बहाल

    अब सहरसा से आनंद विहार जाने वाली 15279 पुरबिया एक्सप्रेस आगामी एक सितंबर से महत्वपूर्ण ट्रेनों में शामिल होगी. सहरसा से नयी दिल्ली रोजाना जाने वाली वैशाली सुपरफास्ट की लुक व तर्ज पर आगामी एक सितंबर से पुरबिया एक्सप्रेस चलेगी. महत्वपूर्ण ट्रेन वैशाली में जो यात्री सुविधाएं दी जा रही है, वहीं सुविधाएं अब रेल यात्रियों को पुरबिया में भी मिल सकेगी.

  • मुख्य गेट से स्टेशन परिसर तक जलजमाव, कैसे जायें यात्री

    सहरसा : मैकेनिकल विभाग की लापरवाही से सहरसा जंक्शन रेल परिक्षेत्र में जलजमाव की स्थिति बनी हुई है. पिछले एक माह से पानी की निकासी नहीं होने से मुख्य गेट से स्टेशन परिसर तक जाने में यात्रियों को काफी मशक्कत करनी पड़ती है. टू लेन का प्रयोग न करके यात्री डिवाइडर के सहारे पश्चिम दिशा के मुख्य गेट से स्टेशन तक पहुंच रहे हैं. स्थिति यह है कि बारिश की वजह से पिछले एक माह से दोनों लेन में जलजमाव की स्थिति बनी हुई है.

  • सहरसा : फोन पर पति ने दिया तलाक, थाना पहुंची महिला

    सहरसा : केंद्र सरकार के तीन तलाक मामले पर कानूनी प्रक्रिया का प्रावधान किये जाने के बाद जिले में तीन तलाक का मामला पहली बार प्रकाश में आया है. जहां फोन पर ही बीवी को तलाक दे दिया गया है. सपटियाही रामफल टोला वार्ड दो देवी निवासी शमीना खातून ने इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है. उन्होंने बताया कि उनका मायका सत्तरकटैया प्रखंड के सिहौल गांव में है. उनकी शादी सपटियाही निवासी मो जुबरैल से 15 वर्ष पूर्व हुई थी. उसे तीन लड़की एवं एक लड़का है.

  • सहरसा : अगले माह सहरसा-समस्तीपुर रूट पर चलेगी ट्रेन

    सहरसा : सहरसा-मधेपुरा और मानसी रेलखंड पर विद्युतीकरण कार्य पूरा होने के बाद अब समस्तीपुर और खगड़िया रेलखंड के 85 किलोमीटर तक विद्युतीकरण का कार्य पूरा कर लिया गया है. 24 अगस्त को समस्तीपुर से खगड़िया के बीच कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी अभय कुमार राय, डीआरएम अशोक माहेश्वरी सहित डिवीजन और जोन के जीएम और अन्य अधिकारी विंडो निरीक्षण करेंगे. इसके बाद सीआरएस अथॉरिटी मिलते ही खगड़िया-समस्तीपुर-सहरसा और कटिहार खंड पर विद्युत ट्रेन दौड़ेगी.

  • शव ले जाने के लिए ना वाहन मिला और ना स्ट्रेचर, पोस्टमार्टम रूम के बाहर घंटे भर तक गोद में शव लिये खड़े रहे परिजन, फिर...

    सहरसा : मानवता को शर्मसार करनेवाली घटना एक बार फिर सामने आयी है. अस्पताल प्रबंधन द्वारा मृत बच्चे के परिजनों को शव वाहन तक मुहैया नहीं कराया गया. इसके बाद शव को बाइक से ही पोस्टमार्टम रूम तक परिजन लेकर गये. बात यहीं तक नहीं रही. पोस्टमार्टम रूम तक पहुंचने के बाद दरवाजा तक किसी ने नहीं खोला. बाद में परिजनों ने खुद से ही पोस्टमार्टम रूम का दरवाजा खोला और शव को अंदर रखा.

  • वैशाली व राज्यरानी सहित सहरसा जंक्शन से खुलने वाली आठ ट्रेनों में 21 स्पेशल फोर्स

    सहरसा : पूर्णिया-सहरसा 55583 पैसेंजर ट्रेन में शनिवार देर रात को यात्रियों से लूट की घटना के बाद सहरसा-पूर्णिया व सहरसा-मानसी रेलखंड के महत्वपूर्ण ट्रेनों में दिन व रात दोनों समय सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है. एक ओर कम संसाधनों में रात में जीआरपी की प्रत्येक रात ट्रेनों में सुरक्षा के लिए तैनाती की गयी है.

  • बिजली की खपत पर स्टेशनवार तय की जायेगी रिपोर्ट

    सहरसा : रेल मंडल के स्टेशनों में विद्युत ऊर्जा की खपत के आकलन को लेकर एनर्जी ऑडिट का काम शुरू किया जायेगा. आगामी सितंबर माह में स्टेशनों पर इस ऑडिट के जरिए विद्युत खपत की सीमा का आकलन किया जायेगा. रेल मंडल के विद्युत