• बिहार : पुलिस ने ड्राइवर को बेरहमी से पीटा, भीड़ ने जमकर काटा बवाल, जान बचा कर भागे पुलिसकर्मी

    सहरसा : बिहार के सहरसा में नवहट्टा प्रखंड क्षेत्र के कोसी तटबंध के किनारे आगामी चुनाव के मद्देनजर नवहट्टा थाना पुलिस शनिवार को गाड़ी जब्ती अभियान चला रही थी. इसी क्रम में एक ट्रैक्टर चालक तारानंद सदा अपनी गाड़ी लेकर वहां से भागने लगा. इस पर पुलिस ने उसे पकड़ कर उसके साथ मारपीट की. इसमें वह बुरी तरह घायल हो गया. मारपीट के बाद जब मोहनपुर के रास्ते शाहपुर होते हुए थाना कर्मी वापस थाना पहुंच रहे थे. उसी समय ड्राइवर के घर महादलित टोला पीरगंज के समीप उसके परिजनों ने पुलिस गाड़ी को रोककर पथराव शुरू कर दिया. इसमें पुलिस गाड़ी का ड्राइवर रंजीत कुमार व होमगार्ड सुरेश साह बुरी तरह जख्मी हो गये. पुलिस अपनी जान बचाकर किसी तरह थाना पहुंची.

  • पासवान के निशाने पर लालू, कहा- चोरी कर खुद जेल में हैं और...

    सहरसा : बिहार में मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र से एनडीए प्रत्याशी दिनेश चंद्र यादव के समर्थन में महिषी के पस्तवार बलुआहा स्थित लहटन चौधरी महाविद्यालय प्रांगण में जनसभा हुई. इसको संबोधित करते लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने फिर एक बार मोदी सरकार का आह्वान करते वोटिंग करने की लोगों से अपील की.

  • लोकसभा चुनाव : मोदी दोबारा सत्ता में आये तो खत्म हो जायेगा लोकतंत्र और आरक्षण : तेजस्वी

    अररिया / सहरसा : अररिया और सहरसा में शुक्रवार को चुनाव सभा को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि देश आज तानाशाही के दौर से गुजर रहा है. मोदी अगर दुबारा सत्ता में आये, तो लोकतंत्र और आरक्षण खत्म हो जायेगा और दोबारा चुनाव नहीं होगा. दो करोड़ युवाओं को रोजगार मिला क्या, किसानों का कर्ज माफ हुआ? आपके खाते में 15 लाख रुपये आये? ऐसा कुछ भी नहीं हुआ. यह सरकार वादाखिलाफी की सरकार है.

  • दर्द को लकीर व सोच को रंगों में ढाल देता है नन्हा चित्रकार

    विष्णु स्वरूप, सहरसा : कहते हैं दर्द आने की कोई दस्तक नहीं होती और जब टूटता है दर्द का पहाड़ तो कोई एक गमजदा नहीं होता. बल्कि कई इसमें शरीक हो जाते हैं. दस वर्ष का प्रशांत भी इसका हिस्सा बना. उसकी सुनने की और बोलने की क्षमता जन्म के छह महीने बाद ही समाप्त हो गयी.

  • नौ शातिर अपराधी जिलाबदर

    सहरसा : जिले में स्वतंत्र, निष्पक्ष व भयमुक्त निर्वाचन के लिये जिला दंडाधिकारी डाॅ शैलजा शर्मा के न्यायालय द्वारा एसपी राकेश कुमार के प्रतिवेदन के आधार पर जिले के कई कुख्यात अपराधियों को असामाजिक तत्व मानते हुए सहरसा जिला से 18 अप्रैल से 25 मई तक के लिए जिला बदर किया गया है.

  • आचार संहिता उल्लंघन के 19 मामले जिले में हुए दर्ज

    सहरसा : जिले में अब तक आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आये 19 मामलों में सभी मामलों में प्राथमिकी दर्ज कर दी गयी है. नोडल पदाधिकारी, आदर्श आचार संहिता कोषांग रविंद्र कुमार दिवाकर ने बताया कि आचार संहिता लागू होने के बाद से सहरसा विधान सभा क्षेत्र के कहरा अंचल में तीन, सौर बाजार में तीन, सहरसा नगर परिषद में एक कुल सात प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • रेलवे को राजस्व देने में हमेशा आगे और यात्री सुविधाओं में फिसड्डी रहा है सहरसा

    सहरसा : भले ही सहरसा जंक्शन रेल राजस्व में आगे हो मगर यात्री सुविधाओं में फिसड्डी साबित हो रहा है. एक ओर पूर्व मध्य रेलवे सहरसा जंक्शन को मॉडल श्रेणी स्टेशन बनाने की तैयारियों में जुटा है, वहीं प्लेटफॉर्म पर यात्री मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं. पीने का पानी व शौचालय तो दूर तेज धूप व बारिश से बचाव के लिए प्लेटफॉर्म पर पर्याप्त शेड तक की व्यवस्था नहीं है. धूप व बारिश से बचाव के लिए यात्री फुटओवरब्रिज व आधे-अधूरे लगे शेड का सहारा ले रहें हैं.

  • दूसरी शादी रचाने को ले पहली पत्नी को बंधक बनाकर की पिटाई, चेहरे पर डाला एसिड

    कटिहार : नगर थाना क्षेत्र के रामपाड़ा में एक पति ने दूसरी शादी रचाने को लेकर अपनी पहली पत्नी को घर में बंधक बनाकर उसकी जमकर पिटाई की. फिर उससे तलाकनामा पर हस्ताक्षर लेने के लिए उसके चेहरे पर एसिड तक डाल दिया. घटना के बाद परिजनों ने घायल महिला को सदर अस्पताल में भरती कराया.

  • रेलवे को राजस्व देने में हमेशा आगे और यात्री सुविधाओं में फिसड्डी रहा है सहरसा

    श्रुतिकांत, सहरसा : जिला प्रशासन द्वारा बड़ी अापराधिक घटनाओं के बाद शहर के मुख्य चौक चौराहों व बाजारों में सीसीटीवी कैमरा लगाने की बात फाइल में ही दबी रह गयी. लेकिन कपड़ापट्टी के व्यवसायियों ने आपसी तालमेल से कपड़ापट्टी सहित आसपास के इलाके में सीसीटीवी कैमरा लगा मिसाल पेश किया है.

  • चाची-दादी भूल न जाना पहले तुम अपना मतदान करना...

    सहरसा : मतदाता जागरूकता अभियान के तहत शहर के बाइपास रोड स्थित मिलेनियम किड्स एकादमी में बच्चों ने प्रभात खबर के अभियान वोट करो देश गढ़े की कड़ी बनते हुए अपने दादा-दादी, चाचा-चाची से अपील करते हुए कहा कि तुम पहले वोट करना तब कोई काम करना. इस मौके पर लोकतंत्र और मतदान से संबंधित एक क्विज प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया.

  • मोदी आये तो देश का विनाश तय: शरद यादव

    बनमा/बैजनाथपुर : प्रखंड के सहुरिया पंचायत के तरहा गांव में महागठबंधन के मधेपुरा लोकसभा के उम्मीदवार शरद यादव ने बुधवार को जनसभा को संबोधित किया. जिसकी अध्यक्षता राजद प्रखंड अध्यक्ष अमरेंद्र कुमार ने किया. सभा को संबोधित करते हुए कहा कि शरद की पुकार लालू की ललकार बदलो बदलो जुमलेबाजों की सरकार के संबोधन से जनता को आगाह किया कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने कहा था कि हर साल दो करोड़ बेरोजगार को रोजगार देंगे.

  • लोकसभा चुनाव को लेकर सामान्य प्रेक्षक ने दिया दिशा निर्देश

    सहरसा : आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों को अनुग्रह नारायण सिंह स्मारक उच्च विद्यालय में दिये जा रहे द्वितीय चरण के प्रशिक्षण में बुधवार को माइक्रो आब्जर्वर तथा द्वितीय पाली में गश्ती दल दंडाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया. प्रशिक्षण का जायजा लेने मधेपुरा के सामान्य प्रेक्षक पुनीत गोयल व खगड़िया लोकसभा के लिये बनाये गये सामान्य प्रेक्षक पी रणजीत बासा ने लिया. उन्होंने सभी प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे माइक्रो आब्जर्वरों को कई महत्वपूर्ण जानकारी दी.

  • नेता नहीं सेवक को फिर से चुनेगी मधेपुरा की जनता: पप्पू

    सहरसा : जन अधिकार पार्टी के उम्‍मीदवार पप्‍पू यादव ने आज कहा कि मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र के युवाओं को नेता नहीं, उनके साथ खड़ा होने वाला सेवक चाहिए. पप्‍पू यादव आज अपने जनसंपर्क अभियान के दौरान शहर के विभिन्न लॉजों का दौरा किया. जहां छात्रों ने उनका जोरदार स्‍वागत किया.

  • मधुबनी, सहरसा व सुपौल में बोले सीएम नीतीश, बेकार की बातों पर हम नहीं ध्यान देते, हमारा काम बोलता है

    मधुबनी/सहरसा/सुपौल. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को मधुबनी के बासोपट्टी, लोकही, सहरसा व सुपौल में चुनाव सभाओं को संबोधित किया. मधुबनी के बासोपट्टी के उच्च विद्यालय के खेल मैदान व लौकही के राजकीय मध्य विद्यालय, पिपरौन में आयोजित सभाओं में सीएम ने कहा कि विरोधी इन दिनों अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं.

  • एनडीए की सरकार रही, तो नीतीश-मोदी मिल चुनाव प्रक्रिया समाप्त करा देंगे : शरद

    सहरसा : महागठबंधन के प्रत्याशी एवं जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने बुधवार को बिहार के सहरसा में नवहट्टा प्रखंड क्षेत्र के काशीपुर में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित जनसभा को संबोधित किया और अपने पक्ष में लोगों से वोट मांगा. आयोजित जनसभा की अध्यक्षता राजद प्रखंड अध्यक्ष रामरूप यादव ने किया. शरद यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा अगर अब केंद्र व राज्य में एनडीए की सरकार बनती है तो चुनाव प्रक्रिया ही मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री मिलकर समाप्त कर देंगे.

  • नीतीश ने महागठबंधन के नेताओं पर कसा तंज, कहा- वोट के लिए भ्रम फैला रहे हैं कुछ लोग

    सहरसा/सुपौल : बिहार के मुख्यमंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने सहरसा व सुपौल में एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव जनसभा में संबोधित किया. सीएम नीतीश ने महागठबंधन के नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि पति-पत्नी ने मिल कर जो बिहार को बर्बाद किया है. उसको हमें बनाने में क्या परेशानी हुई. वह तो हमें ही पता है, लेकिन 13 साल के कार्यकाल में जो हमने गरीब तबके के लोगों के लिए, आमजनों के लिए, किसानों के लिए जो किया है. वह कतई कभी लोगों ने सोचा भी नहीं था.

  • सहरसा : जिसे हमने सत्ता सौंपी उसी ने बेदखल किया : शरद

    पतरघट (सहरसा) : तारा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, पस्तपार में मंगलवार को आयोजित सभा में कहा कि पीएम मोदी मुद्दे की बात नहीं करके सिर्फ जुमलेबाजी से आमलोगों को दिग्भ्रमित करते हैं. उन्होंने कहा कि अगर मोदी फिर से प्रधानमंत्री बने तो देश में पूरी तरह से आरक्षण व्यवस्था को खत्म कर देश में अराजकता की स्थिति उत्पन्न कर देंगे.

  • चार अपराधी चोरी की दो बाइक के साथ गिरफ्तार

    सहरसा : सदर थाना पुलिस ने थाना क्षेत्र के कोरलाही सहित आसपास के इलाके में हथियार के बल पर बाइक छिनतई सहित अन्य अापराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले चार अपराधी को देशी कट्ठा, चाकू व अन्य आपत्तिजनक सामान के साथ गिरफ्तार कर लिया. वहीं एक अपराधी भागने में सफल रहा है.

  • चार अपराधी चोरी की दो बाइक के साथ गिरफ्तार

    सहरसा : सदर थाना पुलिस ने थाना क्षेत्र के कोरलाही सहित आसपास के इलाके में हथियार के बल पर बाइक छिनतई सहित अन्य अापराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले चार अपराधी को देशी कट्ठा, चाकू व अन्य आपत्तिजनक सामान के साथ गिरफ्तार कर लिया. वहीं एक अपराधी भागने में सफल रहा है.

  • दो पक्षों के बीच हुआ विवाद विरोध में किया रोड जाम

    शंकरपुर : शंकरपुर बाजार के लोगों ने मंगलवार को मारपीट की घटना के बाद मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. मामले को देखते हुये डीएम नवदीप शुक्ला, एसपी संजय कुमार, अपर समाहर्ता उपेंद्र कुमार, सदर अनुमंडल पदाधिकारी वृंदा लाल सहित अन्य अधिकारी व पुलिस बल ने उग्र लोगों को समझा बुझा कर मामले को शांत करवाया.

  • जिसको हमने सत्ता सौंपी, उसी ने हमें बेदखल किया : शरद यादव

    सहरसा : बिहार के सहरसा में तारा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पस्तपार के प्रांगण में मंगलवार को महागठबंधन समर्थित राजद प्रत्याशी शरद यादव ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. शरद यादव ने कहा कि वह मुद्दे की बात नहीं करके सिर्फ जुमलेबाजी से आमलोगों को दिग्भ्रमित करते हैं.

  • सभा में एनडीए व प्रचार में महागठबंधन के प्रत्याशी आगे

    पूर्णिया : चुनाव की तारीख नजदीक आते ही एनडीए और महागठबंधन के नेताओं ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. प्रमुख दलों के स्टार प्रचारकों की ताबड़तोड़ चुनावी सभाएं हो रही हैं. आंकड़े बताते हैं कि पूर्णिया में एनडीए प्रत्याशी संतोष कुमार के पक्ष में अबतक सर्वाधिक 22 सभाएं हो चुकीं हैं.

  • नाराज ग्रामीणों ने कहा, न्याय नहीं तो वोट नहीं

    कसबा : कसबा बाल सुधार गृह में हुए गोलीकांड के शिकार पीड़ित परिवार को अबतक सरकारी लाभ नहीं मिलने से नाराज ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार का नारा दिया है. ग्रामीणों ने कहा कि न्याय नहीं तो वोट नहीं. लगभग 12 सौ मतदाता नहीं करेंगे लोकसभा चुनाव में मतदान.

  • ट्रांसफाॅर्मर का फेज बनाने के दौरान करेंट लगने से मानव बल की मौत, विरोध में जाम

    सहरसा : शहर के रिफ्यूजी कॉलोनी स्थित एक ट्रांसफॉर्मर का फेज बनाने में रविवार की देर शाम मानव बल (बिजली मिस्त्री) गांधीपथ निवासी विजय साह की मौत करेंट लगने से हो गयी. जिसके बाद सोमवार की अहले सुबह से ही परिजन व मोहल्लावासियों ने शव को शंकर चौक पर रख सड़क पर आगजनी कर बिजली विभाग के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की.

  • फाइल में दब कर तो नहीं रह जायेगी विजय की मौत

    सहरसा : मानव बल विजय की मौत के बाद विभागीय अधिकारियों द्वारा जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की बात कहने पर एक चर्चा जोरशोर से शुरू हो गयी कि वर्ष 2018 के चौथे दिन यानी चार जनवरी को शहर के डीबी रोड में बिजली करेंट से हुई चार बच्चों की मौत को जहां विभाग ने मुआवजा व एक व्यक्ति को नौकरी देकर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर ली.

  • Cदुर्घटना में जख्मी अधेड़ की इलाज के दौरान हुई मौत

    सिमरी : बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के सहरसा-सिमरी बख्तियारपुर मार्ग में हुसैनचक के निकट सिमरी-द्वारिका रोड में रघुनी हॉल्ट के पास रविवार शाम हुई दुर्घटना में घायल रविवार देर रात अधेड़ की मौत हो गयी.

  • आठ महीने से खराब पड़ा है स्टेशन का एकमात्र एटीएम

    सहरसा : सहरसा स्टेशन समस्तीपुर रेल मंडल का सबसे ज्यादा राजस्व देने वाला स्टेशन है. रेलवे द्वारा यात्रियों को सुविधा देने की बात की जाती है. सहरसा स्टेशन से प्रतिदिन दर्जनों रेल यात्री का आवागमन होता है.

  • पुलिस के लिए सिरदर्द बने हैं बाइक चोर, तीन माह में कई जगहों से दो दर्जन बाइकों की चोरी, कार्रवाई के नाम पर होती है खानापूर्ति

    सहरसा : सदर थाना क्षेत्र में चोर व पुलिस के बीच लुकाछिपी का खेल रुकने का नाम नहीं ले रहा है. खासकर बाइक चोर लगातार पुलिस को चकमा दे रहा है. बाइक चोरी पर रोक लगाने में सदर थाना पुलिस असफल हो रही है. जिसका परिणाम है कि घर के आगे से भी दिनदहाड़े बाइक चुराने से चोर गिरोह के सदस्य सफल हो रहे हैं. सूत्रों के अनुसार बाइक चोरी होने के बाद पीड़ित के आवेदन पर सदर थाना में मामला दर्ज कर अनुसंधान की जिम्मेदारी किन्हीं अधिकारी को दी जाती है.

  • वास्तविक मुद्दों को छोड़ राष्ट्रभक्ति का टेंडर लिए घूम रहे हैं PM मोदी : मांझी

    सहरसा : बिहार के सहरसा में सोनवर्षा स्थित उच्च विद्यालय के मैदान में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा की शासक जब न्यायपूर्ण शासन करने में असफल हो जाता है तब चुनाव में वास्तविक मुद्दों की जगह भावनात्मक मुद्दे उठाता है और यही मोदी की सरकार कर रही है.

  • बिजली ठीक करने के दौरान आ गया करंट, झुलसने से मिस्त्री की मौत, लोगों ने सड़क जाम कर किया प्रदशैन

    सहरसा : शहर के रिफ्यूजी चौक के समीप बिजली का लाइन ठीक करने के दौरान विजय कुमार को करंट लगने से मौत हो गयी. घटना के बाद सोमवार की सुबह आक्रोशित लोगों ने शव को चौक पर रख कर सड़क को जाम कर दिया. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता ने लोगों को समझा-बुझा कर शांत कराया.

  • लोस चुनाव को ले 42 अपराधियों को किया गया जिलाबदर

    सहरसा : लोकसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने जिले के नामी बदमाशों पर नकेल कसने के लिए बड़ी संख्या में जिला बदर किया है. अब तक जिले के 42 नामी बदमाशों की सूची बनाकर सीसीए तीन की कार्रवाई एवं जेल में बंद एक बदमाश के खिलाफ सीसीए 12 की कार्रवाई की गयी है. इनमें सदर थाना के पूरब बाजार निवासी राहुल कुमार,

  • खोखिया न जिंदा मिल रही है,न मुर्दा

    सत्तरकटैया : बिहरा थाना क्षेत्र के विशनपुर गांव निवासी पहाड़ी यादव की पुत्री तथा मृतक रामु यादव की प्रेमिका खोखिया कुमारी के जिंदा या मृत शव को खोजना बिहरा पुलिस के लिए चुनौती बन गयी है. पिछले 12 दिनों से गायब लड़की के बारे में स्थानीय लोगों व पुलिस प्रशासन को आशंका है कि उसकी हत्या परिजनों द्वारा करके शव को गायब कर दिया गया है.