• IPS अधिकारी मनु महाराज पर हमला करनेवाले नक्सलियों को पुलिस ने धर दबोचा

    नौहट्टा (रोहतास) : चुटिया थाना क्षेत्र के काटूडांड गांव के लहबरमाई मंदिर से सटे जंगल में छापेमारी कर आठ साल से फरार दोनों नक्सली को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता पा ली है. गिरफ्तार नक्सली काटूडांड गांव निवासी रंजित राम उम्र 35 वर्ष तथा बालेश्वर ठाकुर उम्र 26 वर्ष है. दोनों नक्सली पर वर्ष 2011 में तत्कालीन एसपी मनु महाराज पर हमला करने तथा परक्षा मध्य विद्यालय भवन उड़ाने सहित कई अपराधिक मामला चुटिया थाने में दर्ज हैं. दोनों नक्सली पुलिस को पिछले आठ सालों से चकमा दे रहे थे.

  • बारिश ने पीएचइडी को 'धो' डाला, शहरवासी प्यासे

    सासाराम सदर : जब-जब शहर में बारिश होती है, तब-तब पीएचइडी परेशान हो जाता है. इसका खामियाजा लोगों को भी भुगतना पड़ता है. लोगों को पीने के पानी के लिए तरसना पड़ता है. आलम यह है कि शहर में मूसलाधार बारिश हो तो दूर की बात, हल्की-सी भी बारिश होती है, तो पीएचइडी का मोटर पंप हाउस में पानी भर जाता है.

  • नयका गांव में दिखेगा कर्नाटक के विरुपाक्ष मंदिर का स्वरूप

    सासाराम ग्रामीण : नवरात्र प्रारंभ होने में मात्र 10 दिन और शेष है. शहर से लेकर गांव तक दुर्गा पूजा की तैयारी जोरों से होने लगी है. कहीं बंगाल के कारीगर, तो कहीं स्थानीय कारीगर पंडाल को सांवरने में जुटे हैं. इस बार शहर के नयका गांव में कुछ अलग ही पंडाल का नजारा देखने को मिलेगा.

  • सड़क के लिए तरस रहा है अनुमंडल अस्पताल

    डेहरी नगर : डेहरी अनुमंडल अस्पताल कई दशकों से एक सड़क के लिए तरस रहा है. अनुमंडल अस्पताल के बने कई वर्ष बीत गये, लेकिन अब तक वहां सड़क का निर्माण नहीं हुआ है. अनुमंडल अस्पताल का पहुंच पथ खराब होने की वजह से बरसात के दिनों में अस्पताल आने-जाने वाले मरीजों, स्वास्थ्य कर्मियों व चिकित्सकों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता है. सड़क पर उभरे हुए गड्ढे और मिट्टी की वजह से काफी फिसलन होने से कई लोग गिर जाते हैं.

  • अतिक्रमणकारियों पर चला प्रशासन का डंडा

    डेहरी नगर : डेहरी शहर के मुख्य सड़कों व स्टेशन रोड के नालों पर गुमटियों व दुकान लगा कर अपना कारोबार करने वाले अतिक्रमणकारियों पर गुरुवार की दोपहर पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम ने आज तीसरे दिन भी कार्रवाई की.

  • घर में घुस कर गोली मार युवक की हत्या

    करगहर : करगहर थाना क्षेत्र के पांजर गांव में बुधवार को दिनदहाड़े सशस्त्र अपराधियों ने एक युवक को घर में घुस कर गोली मार कर हत्या कर दी. मृतक पांजर गांव निवासी कलेक्टर सिंह का 30 वर्षीय बेटा शशि सिंह बताया जाता है. युवक को गोली मारने के बाद सभी सशस्त्र हत्यारे हवाई फायरिंग करते हुए फरार गये.

  • अनुमंडल विधिक संघ के अध्यक्ष बने रामाकांत दुबे

    डेहरी : डेहरी अनुमंडल विधिक संघ की नयी कार्यकारिणी के लेकर हुए चुनाव में अध्यक्ष के पद पर रमाकांत दुबे ने बाजी मारी. उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी विश्वनाथ सिंह को चार वोटों से हराया. अनुमंडल विधिक संघ के इस चुनाव में कई पदों पर नए चेहरों ने कब्जा जमाया. वहीं कई पुराने चेहरे अपनी सीट बचाने में चूक गये.

  • भारी बारिश ने सड़कों को बना दिया तालाब, घरों में घुसा पानी

    सासाराम : विश्वकर्मा पूजा की धूम के बीच मंगलवार की शाम आयी तेज बारिश ने शहर की सड़कों को पूरी तरह से जलमग्न कर दिया. इसके कारण शहर की कई वार्डों की गलियां तालाब में तब्दील हो गयीं, जिससे लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. स्थिति यह हो गयी थी कि लोगों को दो से तीन फुट तक भरे हुए पानी से होकर जाना पड़ा.

  • हजारों किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना का नहीं मिला लाभ

    संझौली (रोहतास) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ''सबका साथ, सबका विकास'' के तहत किसान सम्मान योजना के लाभ से अनुमंडल क्षेत्र के हजारों किसान वंचित हैं. किसान सरकार की शर्त को पूरा करते हुए प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के तहत किसान अपना पंजीकरण कराये.

  • सासाराम : महिला की गोली मार हत्या, फेंका शव

    सासाराम : जिले में एक महिला की अपराधियों ने शुक्रवार को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने शव को मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत सुम्हा गांव के बधार स्थित झाड़ी से बरामद किया है. मृतका इसी थाना क्षेत्र के बेदा गांव निवासी उमा महतो की दूसरी पत्नी उषा देवी उर्फ सुनीता (45)थी . मृत महिला का मायका कोचस थाना क्षेत्र के सहवलिया गांव में है. मृतका की पहली शादी 25 साल पहले कोचस नगर पंचायत के वार्ड छह निवासी बहादुर महतो से हुयी थी. पहले पति से तीन बेटियां व दो बेटे हैं. मार्च 2013 में पति की बीमारी से मौत हो गयी थी.

  • रोहतास : नारी शक्ति से संवेदनशील होगी पुलिस

    डेहरी नगर (रोहतास) : भारी संख्या में नारी शक्ति का प्रवेश पुलिस सेवा में हुआ है. नारी शक्ति महान है. जहां करुणा है, वहां नारी है. जहां सेवा है, वहां नारी है. यही नहीं, त्याग और बलिदान का नाम भी नारी है. इतनी काफी संख्या में नारियों के पुलिस सेवा में आने से पुलिस बल और संवेदनशील बनेगा. सेवा के प्रति और झुकाव बढ़ेगा. जनता का विश्वास भी पुलिस पर अब और बढ़ेगा.

  • कीचड़ में बैठ पढ़ाई कर सड़क व नाली निर्माण के लिए किया प्रदर्शन

    राजपुर : प्रखंड की बरांव पंचायत अंतर्गत विशुनपुर गांव के वार्ड नंबर एक अंतर्गत मुख्य पथ में साल भर रह रहे जलजमाव से परेशान गांव के बच्चों ने कीचड़ में बैठ पढ़ाई करते हुए सड़क व नाली निर्माण की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान गांव के छात्र अंजन ठाकुर द्वारा शिक्षक की भूमिका अदा करते हुए निखिल कुमार उपाध्याय, बृजेश कुमार उपाध्याय, पवन उपाध्याय, काशी कुमार कुशवाहा, रोहित कुमार, मुन्ना कुमार, खुशी कुमारी व आशीष कुमार को कीचड़ युक्त जलजमाव में बैठा कर पढ़ाते हुए विरोध जताया गया.

  • शहर में 16 सितंबर से चलेगा अतिक्रमण हटाओ अभियान

    सासाराम नगर : सरकार के निर्देश के बाद जिला प्रशासन शहर को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए 16 सितंबर से विशेष अभियान चलायेगा. अतिक्रमण हटाने के लिए ध्वनी विस्तारक यंत्र से प्रचार-प्रसार कराया जा रहा है.अतिक्रमणकारी स्वत: नहीं हटते हैं, तो प्रशासन जबरन हटा कर उनसे जुर्माना वसूलेगा. जिले के तीनों अनुमंडल सासाराम, डेहरी व सासाराम के बजारों में बड़े पैमाने पर अतिक्रमण है.

  • किसी कीमत पर अवैध खनन पर लगायें रोक, नहीं तो होगी कार्रवाई : डीएम

    सासाराम सदर : जिले में बालू खनन हो या पत्थर या मिट्टी. हर अवैध खनन के प्रति अधिकारी सक्रिय व सजग रहें. किसी भी कीमत पर अवैध खनन पर रोक लगाये, अन्यथा इसमें लापरवाही, उदासीनता व मनमानी करने पर सख्त कार्रवाई की जायेगी. चाहे जो भी अधिकारी हो या कर्मी, हर किसी को खनन के प्रति सजग रहना है, ताकि अवैध खनन माफियाओं पर नकेल कसी जा सके. यह निर्देश जिलाधिकारी पंकज दीक्षित ने गुरुवार को अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित जिला खनन टास्क फोर्स की बैठक में अधिकारियों को दी.

  • लोगों ने भगवान अनंत की पूजा कर मांगा आशीर्वाद

    सासाराम ग्रामीण : जिले में गुरुवार को श्रद्धा भाव से अनंत चतुर्दशी का त्योहार मनाया गया. श्रद्धालुओं ने उपवास रख कर ठाकुरबाड़ी व शिव मंदिरों में अनंत चतुर्दशी व्रत कथा का श्रवण किया. फिर क्षीर-समुद्र रूपी कच्चे दूध में डंटी वाले खीरा में चौदह गांठों वाले अनंत की डोर लपेट कर मंथन करते हुए अनंत भगवान की खोज की.

  • रोहतास : कीचड़ में बैठ पढ़ाई कर जताया विरोध

    राजपुर : प्रखंड की बरांव पंचायत अंतर्गत विशुनपुर गांव के वार्ड नंबर एक अंतर्गत मुख्य पथ में साल भर रह रहे जलजमाव से परेशान गांव के बच्चों ने कीचड़ में बैठ पढ़ाई करते हुए सड़क व नाली निर्माण की मांग की. लोगों ने बताया कि विगत पांच वर्षों से ज्यादा समय से मुख्य पथ में ललित यादव, रामबिशुन राम, अमर सिंह के दरवाजे एवं दूसरी जगह रामतलिका सिंह, सत्यनारायण चंद्रवंशी के दरवाजे पर 200 मीटर में जलजमाव की स्थिति है. उन्होंने बताया कि इस पथ से रोतावा, सुअरा व कुशधर समेत कई अन्य गांवों के लोगों आते-जाते हैं.

  • 72 में 41 घंटे कटी बिजली, गर्मी से बेहाल लोग पानी को तरसे

    सासाराम शहर : हर बड़े त्योहार में दो से तीन दिनों तक शहर से लेकर ग्रामीण फीडरों की बिजली काट दी जाती है, जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. मुहर्रम पर ताजिया जुलूस को लेकर तीन दिनों में करीब 41 घंटे बिजली काटने का विभाग ने फरमान जारी किया था. इसकी सूचना उपभोक्ताओं को पहले ही उपलब्ध करायी जा चुकी थी. पहले दिन अधिकतर लोगों का इससे ध्यान हट गया और समय के अनुसार शहर की बिजली काट दी गयी, जिससे शहर के लोगों को काफी परेशानी हुई.

  • लोक अदालत के लिए ग्रामीण बैंक ने रवाना किया जागरूकता रथ

    सासाराम शहर : शहर के न्यायालय परिसर में 14 सितंबर को आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत में समझौता के लिए अधिक से अधिक ऋणियों को शामिल होने के लिए दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक ने बुधवार को जागरूकता रथ निकाला गया.

  • अतिक्रमण के कारण अस्तित्व खो रहे आहर, पइन व पोखर

    नासरीगंज (रोहतास) : पुराने जमाने में तालाब लोगों की आन-बान व शान का प्रतीक होते थे. तालाबों से लोगों की हैसियत का आकलन किया जाता था. लेकिन पुराने जमाने के लोगों के जाने के साथ ही उनकी इस हैसियत का भी अस्तित्व खतरे में पड़ गया है.

  • अभिनव कला संगम का रक्तदान शिविर 14 को एनएमसीएच में

    डेहरी (नगर ) : अभिनव कला संगम 14 सितंबर को आयोजित होने वाले रक्तदान शिविर की तैयारी में जुट गया है. इसे लेकर बुधवार को संस्था के पदाधिकारियों ने जमुहार स्थित नारायण मेडिकल कॉलेज परिसर में गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति डॉक्टर एम एल वर्मा से मुलाकात की. साथ ही एनएमसीएच प्रबंधन के साथ रक्तदान शिविर की तैयारी पर चर्चा भी की.

  • आपराधिक घटनाओं के खिलाफ इंकलाबी नौजवान सभा ने निकाला प्रतिवाद मार्च

    सासाराम ग्रामीण : इनदिनों जिले में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं के खिलाफ इंकलाबी नौजवान सभा ने प्रतिवाद मार्च बुधवार को निकाला. प्रतिरोध मार्च सासाराम रेलवे स्टेशन से शुरू होकर पोस्टऑफिस चौक पहुंचा, जिसका नेतृत्व कसर नेहाल, जिला सचिव बबलू पासवान व भाकपा माले के सासाराम प्रखंड प्रभारी मुन्ना महतो ने किया. प्रतिरोध मार्च के बाद समाहराणालय के समक्ष धरना के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का पोस्ट ऑफिस चौक पर पुतला दहन किया.

  • महिला व तीन बच्चियों के शव मिलने से सनसनी

    नोखा : नोखा थाने के नहर डग के पास भलुआहि पइन में मंगलवार की सुबह तीन बच्चियों और एक महिला के शव बरामद होने से इलाके में सनसनी फैल गयी. शवों की पहचान नहीं हो पायी है. घटना की सूचना पर सीओ अंचलाधिकारी किशोर पासवान व थानाध्यक्ष नरोत्तमचंद्र ने पुलिस जवानों के साथ मौके पर पहुंच कर जायजा लिया और चारों शवों को पोस्टमार्टम के लिए सासाराम भेज दिया. आशंका जतायी जा रही है चारों की हत्या कहीं और कर शवों को पइन में फेंका गया है.

  • ड्राइविंग लाइसेंस बनाने में सक्रिय हुए दलाल

    सासाराम : नये मोटर वाहन (संशोधित) अधिनियम 2019 के लागू होते ही जिला परिवहन पदाधिकारी कार्यालय में लाइसेंस बनवाने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी है. सोमवार को परिवहन कार्यालय में लंबी लाइन देखने को मिली.

  • इस साल अब तक 35 शव हो चुके हैं बरामद

    अनुराग शरण, सासाराम : चितौली गांव के समीप गारा-चौबे सोन नहर में विगत छह सितंबर की रात एक अज्ञात युवक (जिसकी बाद में शहर के तकिया मुहल्ला निवासी काशी सेठ के बेटे के रूप में हुई थी) का शव देख सासाराम मुफस्सिल व शिवसागर थाना के बीच काफी देर तक क्षेत्राधिकार को लेकर हुज्जत होते रही थी.

  • युवकों ने आठ युवतियों को डूबने से बचाया

    दावथ : थाना क्षेत्र के बिठवां गांव की आठ युवतियां काव नदी में स्नान करने के दौरान डूबने लगीं, जिसे पूजा के लिये झूर पौधा लाने गये कुछ युवकों ने बचा लिया. सभी युवतियों का सीएचसी में प्राथमिक उपचार कर घर भेज दिया गया. डूब रही लड़कियों को बचाने वाले युवकों की बहादुरी का सभी ने प्रशंसा की. स्थानीय मुखिया चंद्रमा सिंह ने बताया कि कर्मा पर्व में बिठवां गांव की आठ युवतियां काव नदी में स्नान करने गयी थी.

  • 16 सितंबर से चलेगी डेहरी-रांची नयी इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन

    डेहरी नगर : डेहरी नगरवासियों के लिए एक अच्छी खबर है. डेहरी और रांची के बीच प्रस्तावित डेहरी-रांची नयी इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन की शुरुआत 16 सितंबर को डेहरी स्टेशन से होगी. इसकी जानकारी अपने निवास पर एक प्रेसवार्ता में डेहरी के भाजपा विधायक ई सत्यनारायण यादव ने दी. उन्होंने कहा कि रेलमंत्रालय ने कल विधिवत आदेश जारी कर इसकी सूचना भेजी है. इसके आलोक में इस ट्रेन को 16 सितंबर को हरी झंडी दिखा कर रांची के लिए रवाना किया जायेगा. उन्होंने कहा कि हालांकि मैंने रेल मंत्री पीयूष गोयल से 12 डिब्बों की दो वातानुकूलित ट्रेन चलाने की अनुरोध किया था.

  • हर ओर सड़क की जमीन पर कब्जा करने की मची होड़

    डेहरी नगर : सड़कें विकास की पहली सीढ़ी होती है. लेकिन, आज के दौर में शासन और प्रशासन की उदासीनता के चलते विकास के इस प्रतीक की परिभाषा अतिक्रमण और अवैध कब्जों का शिकार हो चली है.

  • धीमी गति से चल रहा किसान उत्पादक संगठन बनाने का काम

    डेहरी सदर : प्रखंड क्षेत्र में किसानों को औने-पौने भाव में अपने उपाजाये गये फसलों को बेचना नहीं पड़े, इसके लिए सरकार ने आत्मा के अधिकारियों को किसान उत्पादक संगठन (एफपीओ ) बनाने की जिम्मेदारी दी है, ताकि किसानों को उनके फसलों का उचित मूल्य मिल सके. लेकिन, प्रखंड क्षेत्र में एफपीओ का गठन कछुए की चाल से चलने से किसानों की परेशानी बढ़ सकती है.

  • रोहतास : भलुआहि पइन से अज्ञात तीन बच्चियों सहित महिला का शव बरामद, इलाके में सनसनी

    नोखा (रोहतास) : जिले के नोखा थाना क्षेत्र के नहर डग के पास भलुआहि पइन से मंगलवार को अज्ञात महिला सहित तीन बच्चियों का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गयी. मृत महिला और बच्चियों की पहचान अभी तक नहीं हो पायी है. मौके पर पहुंची पुलिस शव की शिनाख्त करने के साथ आगे की कार्रवाई में जुट गयी है.

  • बांका में कोयले का खनन, रोहतास के कई इलाकों में हीरे के भंडार होने की संभावना

    पटना : राज्य के लिए एक खुशखबरी है. रोहतास जिले में हीरा मिलने की संभावना है. शुक्रवार को खनन विभाग के अधिकारियों की बैठक में बताया गया कि रोहतास के कई इलाकों में हीरे का भंडार हो सकता है. रोहतास जिले के भोरा कटरा, नौहट्टा व रोहतास प्रखंडों में चूना पत्थर मिलने की पुष्टि हुई है. अन्य हिस्से में पायराइटस और पोटाश मिलने की संभावना है.

  • सड़क दुर्घटना में जीजा-साले की मौत

    डेहरी नगर : कोल डिपो के पास राष्ट्रीय राजमार्ग एनएच दो पर गुरुवार की शाम ट्रक से कुचल कर बाइक सवार दो लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने जीटी रोड को जाम कर प्रशासन के खिलाफ जम कर नारेबाजी की. घटना के बारे में बताया जाता है कि दरिहट थाना क्षेत्र के धरहरा निवासी 35 वर्षीय वेद प्रकाश सिंह अपने साला 31 वर्षीय रमेश सिंह दरिहट निवासी के साथ अपने हीरो होंडा बाइक से सासाराम से डेहरी आ रहे थे.

  • 19 हवलदारों का तबादला, 24 घंटे में योगदान देने का आदेश

    डेहरी नगर : जिले के विभिन्न थानों में पदस्थापित 19 हवलदारों का गुरुवार को तबादला हुआ है. एसपी ने 24 घंटे के अंदर उन्हें पदस्थापन की जगह पर योगदान करने का आदेश दिया है. यह तबादला कई थानों में हवालदारों की कमी को देखते हुए किया गया है.

  • भारतीय संस्कृति व सभ्यता का अंग है पंचायती राज व्यवस्था

    उक्त बातें उप विकास आयुक्त सुरेंद्र प्रसाद ने गुरुवार को ग्राम पंचायतों के विकास के लिए समाहरणालय परिसर स्थित जनता दरबार हॉल में दो दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ करते हुए कहीं. उन्होंने कहा कि स्थानीय सरकार के रूप में ग्राम पंचायत स्थानीय नागरिकों को बुनियादी सेवाओं के वितरण और गरीबों और हाशिए पर आये लोगों की कमजोरियों को दूर करता है. यह केवल उपलब्ध संसाधनों के कुशल और जिम्मेदार उपयोग के माध्यम से अच्छी तरह से सोची योजनाओं के कार्यान्वयन के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है.

  • बैंक से रुपये निकासी के मामले में एफआइआर दर्ज

    तिलौथू : स्टेट बैंक तिलौथू शाखा के 10 खाताधारियों ने गुरुवार को स्थानीय थाने में अवैध रूप से पैसा निकाल लिये जाने का मामला दर्ज कराया. इस संदर्भ में प्रभारी थानाध्यक्ष ओपी सिंह ने बताया कि जिन सभी खाताधारियों का पैसा मुंबई के किसी एटीएम से निकाल लिया गया था, वह एसपी रोहतास के कार्यालय में फरियाद करने पहुंचे थे. वहां से प्राथमिकी के निर्देश के बाद सभी लोगों का मामला दर्ज कर लिया गया है.

  • जदयू के निर्विरोध प्रखंड अध्यक्ष बने विकास

    डेहरी : जदयू के साधारण सदस्य, क्रियाशील सदस्य, पंचायत अध्यक्ष, पंचायत कार्यकारिणी सदस्यों की उपस्थिति में गुरुवार को न्यू डिलियां स्थित एक मैरिज हॉल में प्रखंड अध्यक्ष का चुनाव कराया गया. नामांकन के लिए निर्धारित समय तक अध्यक्ष पद के लिए केवल एक नामांकन पत्र दाखिल हुआ.

  • आज होगा नगर जदयू अध्यक्ष का चुनाव

    डेहरी : जनता दल यूनाइटेड के संगठन चुनाव कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को डेहरी नगर जदयू अध्यक्ष व नगर कार्यकारिणी सदस्यों का चुनाव संपन्न होगा. उक्त की जानकारी देते निर्वाची पदाधिकारी दीपक शर्मा ने बताया कि डालमियानगर स्थित रोहतास क्लब में शुक्रवार को सुबह नौ बजे से चुनाव की प्रक्रिया शुरू होगी.

  • जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग

    नवादा : बिहार राज्य किसान सभा के जिला इकाई द्वारा बुधवार को सुखाड़ सहित 13 सूत्री मांगों के समर्थन में एक दिवसीय धरना का आयोजन किया. समाहरणालय के पास रैन बसेरा में आयोजित एक दिवसीय धरना कार्यक्रम की अध्यक्षता किसान सभा के नेता जनार्धन सिंह ने किया.

  • ठोस व तरल कचरा प्रबंधन के बारे में लोगाें को करें जागरूक

    सासाराम ग्रामीण : शहर के फजलगंज स्थित नटराज होटल में सासाराम नगर पर्षद द्वारा दो दिवसीय छह अपशिष्ट प्रबंधन नियमों का प्रशिक्षण बुधवार से शुरू हुआ. इसमें वार्ड पार्षद, समाजसेवी व स्वयं सहायता समूह को ठोस व तरल प्रबंधन के बारे में जानकारी दी गयी.

  • शराब पीकर होटल मालिक से की मारपीट, दो गिरफ्तार

    काराकाट : थाना क्षेत्र के जमुआ लाइन होटल पर शराब पीकर होटल मालिक से मारपीट करने के मामले में पुलिस ने आइटीबीपी के जवान सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बताया जाता है कि शराब पीकर दो लोग जमुआ होटल पर आये. खाना खाने के मामले में बक-झक हुई. दोनों मारपीट पर उतारू हो गये. फिर दोनों होटल से चले गये.

  • बीएसएनएल ने किया फाइवर टू होम सेवा का शुभारंभ

    सासाराम शहर : बीएसएनएल ने शहरी क्षेत्रों के लिए बुधवार को फाइवर टू होम सेवा का शुभारंभ किया. इसका उदघाटन शहर के लागंज स्थित ज्योति फर्टिलाइजर में संचार के जिला प्रबंधक प्रियदर्शी सिंह ने फीता काट कर किया. प्रबंधक ने बताया कि यह सेवा शहरी क्षेत्र के उपभोक्ताओं के लिए शुरू की गयी है.

  • छड़ लदा ट्रैक्टर पलटा, घंटों आवागमन बाधित

    सासाराम शहर : शहर के पुराना जीटी रोड स्थित बौलिया रोड के पास ओवरलोड छड़, गाटर व अन्य सामग्री लदा ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया. हालांकि, इस दुर्घटना में ट्रैक्टर चालक बाल-बाल बचा. घटना के बाद पुराना जीटी रोड के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गयी और घंटों आवागमन बाधित रहा.

  • अब दिव्यांगों का बनेगा यूडीआइडी कार्ड

    सासाराम : जिले के सभी दिव्यांगों को विशिष्ट पहचान दी जायेगी. जल्द ही जिले केदिव्यांगों को यूनिक डिस एबिलिटी आइडी (यूडीआइडी) नंबर मिल जाएगा. इससे दिव्यांगों को प्रमाणपत्र लेकर नहीं घूमना पड़ेगा. एक स्मार्ट कार्ड में ही दिव्यांग से संबंधित सभी जानकारी होगी. यह जानकारी ऑनलाइन रहेगी. इससे दिव्यांग सभी प्रकार की सुविधाएं प्राप्त कर सकेंगे.

  • जर्जर हो चुका 33 हजार क्षमता का बिजली तार नहीं सह पा रहा लोडQ

    डेहरी (सदर) : वर्षों पहले मथुरापुर विद्युत ग्रिड से बीएमपी विद्युत उपकेंद्र को 33 हजार क्षमता का लाइन देने के लगाये गये विद्युत तार की स्थिति अच्छी नहीं है. आज भी वर्षों पहले लगाये गये बिजली के तार से बीएमपी विद्युत उपकेंद्र को 33 क्षमता की लाइन आपूर्ति हो रही है. बीएमपी विद्युत उपकेंद्र पर बढ़ते लोड के कारण ज्यादा तार से पावर लेते ही आये दिन जंपर व तार के टूटने की संभावना बनी रहती है.

  • उद्‍घाटन के एक साल बाद भी दरिहट विद्युत उपकेंद्र से शुरू नहीं हुई आपूर्ति

    अकोढ़ीगोला : विद्युत विभाग अपनी उपलब्धि में शुमार करने के लिए दरिहट विधुत सब स्टेशन का एक साल पूर्व उद्‍घाटन कराया था. लेकिन, अब तक इस सब स्टेशन से बिजली की आपूर्ति शुरू नहीं हो सकी है. इस संबंध में अधिकारी आश्वासन की घूंट पिला रहे हैं.

  • यहां नहीं दिख रहा असर, नियमों की उड़ रहीं धज्जियां

    सासाराम सदर : यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर शिकंजा कसने के लिए केंद्र सरकार ने मोटर वाहन अधिनियम में संशोधन किया है. यह संशोधन नियम एक सितंबर से लागू हो चुका है. इस मोटर वाहन अधिनियम में भारी बदलाव कर सरकार ने यातायात नियमों के उल्लंघन करने वालों पर अब पहले से और अधिक सख्ती कर दी है.

  • दहेज हत्या के मामले में पति, सास और ससुर को आजीवन कारावास की सजा

    सासाराम : एफटीसी टू रवींद्र मणी त्रिपाठी के न्यायालय ने दहेज हत्या से जुडे मामले में सुनवाई करते हुए पति संजय प्रजापति, ससुर जगदीश प्रजापति व सास सुमारो देवी निवासी कटारबडीहा इंद्रपुरी जिला रोहतास को आजीवन कारावास की सजा से दंडित किया. ज्ञातव्य हो डेहरी इंद्रपुरी थाना कांड संख्या 396/13 में दर्ज प्राथमिकी जो मृत्यु के पहले मृतका पूनम देवी द्वारा दर्ज करायी गयी थी.

  • मारपीट के मामले में सात लोगों को तीन तीन साल का सश्रम कारावास

    बिक्रमगंज : मारपीट के मामले में न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी लालबिहारी पासवान में सात लोगों को तीन-तीन वर्ष का सश्रम कारावास की सजा सुनायी है. नासरीगंज थाना कांड संख्या 18/02 जीआर 129/02 में अभियोजन की ओर से सह लोक अभियोजक मुनौवर अली की दलीलों को सुनने के बाद दंडाधिकारी ने सभी सात अभियुक्त रामा राम, मुन्ना यादव, गुड्डू यादव, पिंटू यादव, बीरेंद्र पासवान, सुरेंद्र पासवान सभी नासरीगंज थाना क्षेत्र के चांदी निवासी के विरुद्ध तीन-तीन वर्ष की सश्रम कारावास की सजा सुनायी है.

  • असामाजिक तत्वों पर होगी सीसीए की कार्रवाई : एएसपी

    अकोढ़ीगोला : मुहर्रम को लेकर स्थानीय थाना में एएसपी संजय कुमार की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई. इसमें उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्वों की पुलिस पहचान कर ली है. उन पर सीसीए की कार्रवाई की जायेगी. जुलूस में डीजे बजाने पर पूर्ण रूप से पाबंदी रहेगी. ऐसा नहीं करने वाले कमेटी व डीजे संचालक पर कार्रवाई की जायेगी. मुहर्रम कमेटी को लाइसेंस लेना अनिवार्य होगा.

  • मकान गिरने से तीन महिलाएं जख्मी, एक मवेशी की गयी जान

    सिरदला : प्रखंड के अकौना पंचायत के नाद गांव में एक मिट्टी का मकान गिर जाने से तीन महिलाएं घायल व एक दुधारू पशु की मौत हो गयी.

  • प्रीति को मिला न्याय, पर चंदन के परिजनों को अब भी है इंसाफ का इंतजार

    सासाराम नगर : प्रीति के हत्यारों को 22 माह बाद न्यायालय से आजीवन कारावास की सजा मिली है. प्रीति के मामले में न्यायालय से निर्णय आने के बाद चंदन के परिजनों को भी इंसाफ की उम्मीद जग गयी है. क्योंकि, दोनों को प्यार के दुश्मनों ने मार डाला था. पहले चंदन की हत्या हुई थी, इसके 49 दिन बाद प्रीति को भी ठिकाने लगा दिया गया था. चंदन के शव को ढूंढ़ने में पुलिस को कई दिन लगे थे, लेकिन प्रीति की उसके ही घर में परिजनों द्वारा मारे जाने से उसकी हत्या का राज सामने आ गया.

  • बाइक सवार चचेरे भाइयों में एक की गयी जान, दूसरा घायल

    करगहर : सासाराम-चौसा पथ पर सोमवार को इंटवाडीह के समीप स्काॅर्पियो व बाइक की टक्कर में बाइक सवार एक युवक की मौत हो गयी और बाइक पर बैठा दूसरा युवक बुरी तरह घायल हो गया. मृतक सिरिसियां गांव निवासी जगनारायण सिंह का 30 वर्षीय बेटा अजीत सिंह बताया जाता है.

  • नगर पर्षद का विपक्ष जागा, शहर में ठप पड़े विकास के लिए दिखी खासी बेचैनी

    सासाराम : वर्ष 2017-18 में करीब छह माह तक मुख्य पार्षद व कार्यपालक पदाधिकारी के बीच विवाद के कारण शहर का विकास ठप रहा. कुछ माह ठीक चला, तो वर्तमान वर्ष में करीब सात माह से विकास कार्य ठप है. इसके कारण वर्ष 2019-20 का अब तक बजट भी पारित नहीं हो पाया है. ठोस अपशिष्ट प्रबंधन मॉडल उप विधि 2019 का अनुमोदन, नगर भवन के दुकानों का आवंटन मुख्यमंत्री शहरी नाली गली योजना आदि महत्वपूर्ण विकास के कार्य नहीं हो पाये हैं.

  • बहुत जल्द डेहरी से रांची तक चलेगी इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन

    डेहरी : बहुत जल्द डेहरी से रांची तक इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन चलेगी. स्थानीय विधायक इंजीनियर सत्यनारायण सिंह की मांग पर रेल मंत्री ने डेहरी स्टेशन को उक्त ट्रेन का तोहफा दिया. रेल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, उक्त ट्रेन को चलाने के लिए सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली गयी है, केवल तिथि की घोषणा होना बाकी है. हालांकि, इस संबंध में सोमवार को स्थानीय विधायक इंजीनियर सत नारायण सिंह ने अपने आवास पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके ट्रेन के संबंध में जानकारी दी.

  • बिना मकान बनाये ही मिली पूरी राशि, फाइनल रिपोर्ट भी जारी

    अकोढ़ीगोला : प्रखंड क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना में लाभार्थी के चयन में कमीशन लेने की आरोप लगता रहा है. लेकिन पकड़िया पंचायत के खपड़ा गांव में एक मामला का उजागर हुआ है. इसमें प्रधानमंत्री आवास योजना की पूरी राशि निकलने के बाद भी लाभुक मकान नहीं बनाया. पूरी राशि ही गटक ली और आवास सहायक ने प्रखंड कार्यालय में फाइनल रिपोर्ट देकर उसका जियो टैगिंग भी करा दी.

  • मारवाड़ी समाज ने मनाया चौथ चंदा उत्सव

    डेहरी नगर : डेहरी पाली रोड स्थित अग्रसेन भवन राणी सती दादी जी की मंदिर में सोमवार को बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन शाखा डेहरी डालमियानगर के तत्वावधान में चौथ चंदा उत्सव का आयोजन किया गया, यह मारवाड़ी समाज का महत्वपूर्ण त्योहार है.

  • पोषण अभियान के तहत दिलायी गयी आंगनबाड़ी केंद्रों में शपथ

    चेनारी : प्रखंड के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर बाल विकास परियोजना पदाधिकारी चेनारी के महापुण्या कुमारी के निर्देश पर पोषण माह की शुरुआत की गयी. प्रवेशिका वीणा कुमारी, पूनम कुमारी, किरण कुमारी ने आंगनबाड़ी केंद्रों की सेविका सहायिकाओं ने सुपोषण दिवस मनाने की शुरुआत की.

  • कृषि विज्ञान केंद्र ने कराया मत्स्य प्रजातियों का प्रत्यक्षण

    बिक्रमगंज : कृषि विज्ञान केंद्र रोहतास, द्वारा जिले में प्रथम बार तीन विकसित मत्स्य प्रजातियों का प्रत्यक्षण राष्ट्रीय मात्स्यिकी विकास बोर्ड, हैदराबाद द्वारा आयोजित कार्यक्रम के तहत कराया गया. इन मत्स्य प्रजातियों के प्रत्यक्षण को मूर्त रूप देने में डॉ आर के सोहाने, प्रसार शिक्षा निदेशक, बिहार कृषि विश्वविद्यालय, सबौर, भागलपुर, ने अहम भूमिका निभायी. यह सारे प्रत्यक्षण कार्य बिहार कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ एके सिंह के निर्देश पर किये गये. मत्स्य वैज्ञानिक केवीके रोहतास के आरके जलज ने बताया कि पूरे जिले में पांच पुरुष व एक महिला कृषक को कुल 40,000 मत्स्य बीज दिये गये हैं. जिले में पहली बार जयंती रोहू, आमूर कॉमन कार्प, विकसित कतला मत्स्य प्रजातियों का कृषि विज्ञान केंद्र रोहतास ने प्रत्यक्षण कराया है.

  • दर्जनों राउंड फायरिंग से दहली संझौली, तीन जख्मी

    संझौली (रोहतास) : सासाराम-आरा पथ एसएच टू बस स्टैंड के पास दर्जनों की संख्या में आये असामाजिक तत्वों ने गोलियां चलाते हुए सड़क किनारे खड़ी कार के शीशा व दुकान में लगे शीशा व शटर तोड़ डाले. दुकान व घरों से छिपकर लोग गोली चलाते देखते रहे.

  • ड्रोन कैमरे से होने लगी जल जंगल व पहाड़ी की निगरानी

    सासाराम शहर : जिले में जल, जंगल, जमीन और पहाड़ी की निगरानी वन विभाग ने ड्रोन से शुरू कर दी. ड्रोन सर्वेक्षण के पायलट प्रोजेक्ट में शामिल बिहार के एक मात्र रोहतास जिले में गुरुवार को वन विभाग की टीम ने सर्वे का कार्य शुरू कर दिया. कोलकाता की स्काईमैप ग्लोबल कंपनी की टीम के साथ वन विभाग के अधिकारी ने ताराचंडी धाम के समीप कैमूर पहाड़ी पर दो अलग-अलग रिमोट संचालित ड्रोन कैमरा क्वाड कॉप्टर व फिक्सड विंग एयर क्राफ्ट से हवाई सर्वेक्षण किया.

  • दुपट्टे का फंदा बना पंखे से लटकी युवती, गयी जान

    सासाराम नगर : शहर से सटे दरिगांव थाना क्षेत्र के बड़की करपुरवा गांव में एक युवती ने दुपट्टे का फंदा बना कर पंखे से लटक आत्महत्या कर ली. मृतका बिगन पासवान की बेटी 20 वर्षीय अंजु कुमारी बतायी जाती है. जानकारी के अनुसार, मृतका के मां-बाप सुबह करीब नौ बजे खेत में काम करने चले गये थे.

  • शहर में क्राइम कंट्रोल के लिए खर्च किये गये लाखों रुपये, पर ध्यान नहीं

    डेहरी कार्यालय : शहर में अपराध पर नियंत्रण के लिए आम जनता की मांग पर पूर्व सांसद उपेंद्र कुशवाहा द्वारा सांसद निधि से शहर के प्रमुख स्थलों पर लगाये गये सीसीटीवी कैमरों में से अधिकतर कैमरों ने काम करना बंद कर दिया है. कैमरे लगाने के निर्णय से शहर की जनता व व्यवसायियों के मन में जो खुशी की लहर दौड़ी थी, वह फीका पड़ गया है.

  • इंटरलॉकिंग का काम पूरा, ट्रेनों का परिचालन शुरू

    गया/ सासाराम शहर : पूर्व मध्य रेलवे मुगलसराय मंडल के व्यस्ततम ग्रैंड कॉर्ड रेल खंड के सासाराम स्टेशन पर बुधवार को इंटरलॉकिंग का कार्य पूर्ण हो गया. इंटरलॉकिंग कार्य पूर्ण होते ही मुगलसराय मंडल के रेल प्रबंधक पंकज सक्सेना ने अत्याधुनिक इंटरलॉकिंग प्रणाली (सोलिट स्टेट इंटरलॉकिंग) का नारियल फोड़ विधिवत शुभारंभ किया. उद्घाटन के साथ ही इंटरलॉकिंग कार्य के लिए पिछले चार दिनों से बदली रूट और रद्द अधिकांश गाड़ियों का परिचालन शुरू हो गया.

  • इंटरलॉकिंग का काम पूरा, ट्रेनों का परिचालन हुआ शुरू

    सासाराम शहर : पूर्व मध्य रेलवे मुगलसराय मंडल के व्यस्ततम ग्रैंड कॉर्ड रेल खंड के सासाराम स्टेशन पर बुधवार को इंटरलॉकिंग का कार्य पूर्ण हो गया. इंटरलॉकिंग कार्य पूर्ण होते ही मुगलसराय मंडल के रेल प्रबंधक पंकज सक्सेना ने अत्याधुनिक इंटरलॉकिंग प्रणाली (सोलिट स्टेट इंटरलॉकिंग) का नारियल फोड़ विधिवत शुभारंभ किया. उद्घाटन के साथ ही इंटरलॉकिंग कार्य के लिए पिछले चार दिनों से बदली रूट और रद्द अधिकांश गाड़ियों का परिचालन शुरू हो गया.

  • बहन के बयान पर केस दर्ज, छानबीन हुई शुरू

    सासाराम नगर : बेटी देवचरण की हत्या के बाद बिलखती मां ने चीखते हुए कहा मेरी बेटी की मौत का बदला काली मां लेंगी.मेरी बेटी दस वर्षों से काली मां की नियमित रूप से पूजा करती रही है.कल भी वह मंदिर से पूजा कर घर लौट रही थी तभी हत्यारे ने गोली मार मेरी बेटी की जान ले ली.

  • साइकिल रैली का अधिकारियों ने किया स्वागत

    सासाराम ऑफिस : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में उनके स्वच्छता के सपनों को साकार करने के उद्देश्य से बंगाल से निकाली गयी साइकिल रैली व मशाल का भव्य स्वागत डेहरी सीमा व रोहतास समाहरणालय परिसर में हुआ.

  • शोभायात्रा में चारों धर्मों की निकली झांकी, झूमे लोग

    डालमिया नगर : डालमियानगर श्री कृष्ण जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर बुधवार को यदुवंशी सेना ने शहर में भव्य शोभायात्रा निकाली . शोभायात्रा के दौरान राधे कृष्ण, हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई चारों धर्मों का प्रतीक झांकियां सहित कई अन्य झांकियां काफी मनोरम लग रही थी. रासलीला कलाकारों द्वारा खुले ट्रक पर राधे-कृष्ण के रूप में भक्ति में संगीत पर नित्य लोगों को आकर्षित कर रहा था. शोभा यात्रा में सबसे आगे यदुवंशी सेना के सदस्य पीली पगड़ी बांधे पीला झंडा लहराते सैकड़ों बाइक सवार शोभायात्रा का नेतृत्व कर रहे थे.

  • गणेश पूजा और मुहर्रम में शांति बनाये रखने के लिए जुटे दो जिलों के एसडीएम

    पकरीबरावां : दो समुदायों के बीच विवादों से घिरा रहनेवाला धमौल में इस बार गणेश पूजा व मुहर्रम की तैयारी के लिए प्रशासन ने पूरी तरह कमर कस लिया है. सोमवार को स्थानीय थाना परिसर में दोनों समुदायों के प्रबुद्ध व बुद्धिजीवियों के बीच शांति व्यवस्था को लेकर बैठक आयोजित की गयी. दो जिलों नवादा-जमुई के बीच मुहर्रम व गणेश पूजा को शांति पूर्ण संपन्न कराने के लिए दोनों जिले के प्रशासन ने कमर कस लिया है.

  • लगातार हो रही शराब जब्त, पर तस्करों की नहीं हो सकी पहचान

    सासाराम : मुफस्सिल थाना क्षेत्र से लगातार शराब की बरामदगी हो रही है. दो माह के आकड़े पर नजर डालें तो पुलिस एनएच टू पर शराब लदे दो ट्रक और एक कंटेनर से अंग्रेजी शराब बरामद की थी. इसके साथ खनन क्षेत्र में कई ठिकानों से बड़ी मात्रा में शराब बरामद की है. इसी तरह इस थाना क्षेत्र में महुआ शराब का बड़े पैमाने पर उत्पादन होता है.

  • डायरिया पीड़ित छात्रों की असफरों ने नहीं ली सुध

    सासाराम : सदर अस्पताल में भर्ती गंभीर रूप से डायरिया से पीड़ित आवासीय विद्यालय के बच्चों की स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ है. बच्चों के परिजन अस्पताल प्रबंधन पर भी इलाज में कोताही बरतने का आरोप लगा रहे थे.

  • नाले का एक से डेढ़ फुट गंदे पानी से होकर गुजरते हैं लोग

    डालमियानगर : शहर के वार्ड नंबर तीन न्यू सिधौली मोहल्ले में स्वर्गीय रामवृक्ष सिंह ठेकेदार के मकान से लेकर कन्हैया सिंह के मकान से आगे तक मुख्य नाले की निकासी नहीं होने के कारण लोगों के घरों का नाले का पानी मार्ग में सालों भर फैला रहता है. इसके कारण लोगों को एक से डेढ़ फुट नाले के पानी में होकर गुजरना पड़ता है.

  • तीन सदस्यीय टीम ने नहीं दी जांच रिपोर्ट, हर्ट क्लिनिक को मिली क्लीनचिट

    सासाराम कार्यालय : इसे लापरवाही कहें या अदालत की अवहेलना कि राज्य लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के निर्देश के बावजूद गठित जांच टीम ने रिपोर्ट नहीं दी और मामले का निष्पादन हो गया. आलम यह कि पीड़ित अब लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के निर्णय के विरुद्ध हाईकोर्ट जाने की तैयारी में हैं.

  • कोचिंग संचालक हत्याकांड में मुखिया पति को भी बनाया नामजद आरोपित

    सासाराम नगर : कोचिंग संचालक राहुल हत्याकांड का मुख्य आरोपित राजा कुशवाहा मामा व ममेरे भाइयों की कार्यशैली से नाखुश था. उसको यह विश्वास था की शहर की दो चर्चित अपराधिक घटनाओं में इन लोगों ने ही मुझे फंसाया है. खास कर राहुल को सबसे बड़ा दोषी मानता था. यहीं कारण है की राहुल को वह अपना दुशमन मान बैठा और गलत कदम उठा लिया. राजा कुशवाहा ताईद हत्याकांड में छह माह जेल में बंद था.

  • श्रीकृष्ण गोविंद हरे मुरारी हे नाथ नारायण...से गूंजा शहर व गांव

    सासाराम ग्रामीण : जिले भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार धूमधाम, श्रद्धा, भक्ति, विश्वास व हर्षोल्लास के साथ शुक्रवार को मनाया गया. जिले के सभी मंदिरों व ठाकुरबाड़ियों में सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा तथा जिन देवालयों एवं स्थानों में कृष्ण कन्हैया का जन्मदिन मनाया गया वहां पर भक्तों का तांता लगा रहा.

  • जननायक के प्रतिमा स्थल को विवादित बनाने का नहीं करें प्रयास

    डेहरी कार्यालय : शहर के कर्पूरी चौक पर जननायक कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा के संबंध में वर्तमान समय में अनावश्यक रूप से कुछ लोगों द्वारा जानकारी के अभाव में विवाद खड़ा किया जा रहा है. इसके लिए काफी संघर्ष हुआ है, तब जाकर कर्पूरी चौक पर प्रतिमा लगी है.

  • जलजमाव व कीचड़ से चलना मुश्किल

    राजपुर : राजपुर पंचायत प्रखंड क्षेत्र की सबसे महत्वपूर्ण पंचायत है, जो प्रखंड के मुख्यालय समेत महत्वपूर्ण बाजार के रूप में स्थापित है. जहां पर प्रखंड एवं जिला स्तर के सभी पदाधिकारी व जनप्रतिनिधियों का लगभग प्रतिदिन आना जाना रहता है.

  • रोहतास : घूस लेते एसएफसी के जिला प्रबंधक गिरफ्तार

    सासाराम : निगरानी ने गुरुवार को शहर के गौरक्षणी स्थित एसएफसी के कार्यालय में 90 हजार रुपये घूस लेते जिला प्रबंधक को गिरफ्तार किया. करगहर प्रखंड की कुड़ियारी पंचायत के पैक्स अध्यक्ष कल्याणपुर निवासी गोवर्द्धन सिंह ने निगरानी से रिश्वत मांगने की शिकायत की. पैक्स अध्यक्ष ने 25 मई को 1433 क्विंटल चावल एसएफसी में जमा किया था. इसमें एसएफसी को 40 लाख,11 हजार,166 रुपये भुगतान करना था. इसके भुगतान के लिए 90 हजार में जिला प्रबंधक से मामला तय हुआ़

  • रोहतास : नम आंखों से शहीद जवान को दी विदाई

    डेहरी : पाकिस्तान की तरफ से हुई क्रॉस बॉर्डर फायरिंग में मंगलवार को शहीद हुए डेहरी प्रखंड के गोपी बिगहा ग्राम निवासी शहीद जवान रवि रंजन कुमार सिंह का शव गुरुवार को पहुंचा़ शव पहुंचते ही गांव में अधिकारियों व ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी़ सभी ने नम आंखों से शहीद को अंतिम विदाई दी. शहीद के पुत्र ने उन्हें मुखाग्नि दी. उस समय उनकी बेटी भी भाइयों के साथ थी. गमगीन माहौल में रह-रह कर भारत माता व शहीद जवान के अमर रहे के जयकारे लगते रहे़ बेसुध पड़ी पत्नी रीता की आंखें भी पथरा सी गयी थी.

  • रोहतास : ग्रामीणों ने बच्चाचोर समझ चार लेबर इंस्पेक्टरों को पीटा

    रोहतास जिले के शिवसागर की घटना शिवसागर (रोहतास) : शिवसागर थाना क्षेत्र के मलवार टोल प्लाजा के पास बच्चाचोर समझ चार लेबर इंस्पेक्टरों (श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी) पर ग्रामीणों ने गुरुवार की दोपहर हमला कर दिया.

  • थाने की हाजत में बंदी ने की खुदकुशी, ट्रैक्टर चोरी में मंगलवार की रात गिरफ्तार किया गया था श्रीकांत

    सासाराम : जिले के इंद्रपुरी सहायक थाने के हाजत में बुधवार की अहले सुबह आज एक बंदी ने आत्महत्या कर ली. बताया जाता है कि मंगलवार की देर रात ही उसे चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

  • LOC पर पाकिस्तान की फायरिंग में बिहार का लाल शहीद, पिता बोले- पाक को सबक सिखाये सरकार

    श्रीनगर/सासाराम कार्यालय : पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. भारत के खिलाफ भड़काऊ बयान देने के बाद वह अब जम्मू-कश्मीर में आम लोगों को निशाना बनाने की कोशिश कर रहा है. हालांकि, भारतीय सेना उसकी हर हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रही है. पाकिस्तान ने मंगलवार को लगातार दूसरे दिन जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया.

  • रोहतास : ...जब बच्चाचोर समझ मणिपुर और कोलकाता के दो भू-वैज्ञानिकों को ग्रामीणों ने पीटा

    रोहतास के नौहट्टा में कैमूर पहाड़ी की तराई में बसे चफला गांव में हुई घटना नौहट्टा (रोहतास) : नौहट्टा थाने से दो किमी दूर कैमूर पहाड़ी की तराई में बसे चफला गांव में भूगर्भ की जांच कर रहे दो भू-वैज्ञानिकों पर ग्रामीणों ने बच्चा चोर समझ कर हमला कर दिया. हमलावरों ने वैज्ञानिकों के साथ मारपीट की और उनकी जीप को क्षतिग्रस्त कर दिया. किसी तरह वैज्ञानिकों ने भीड़ से बच कर अपनी जान बचायी. इस संबंध में सोमवार को नौहट्टा थाने में भू-वैज्ञानिक रोज एल रोतांग छवि के आवेदन पर 100 अज्ञात लोगों के विरुद्ध एफआइआर दर्ज की गयी है.

  • दो दिनों से बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे लोग

    सासाराम : जल ही जीवन है, जल के बिना जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती. इसलिए, पृथ्वी पर मनुष्य के अस्तित्व के लिए पानी ही मूलभूत आवश्यकता है. लेकिन, इसकी सबसे अधिक प्राथमिकता के होने के बावजूद, संबंधित विभाग द्वारा लापरवाही बरती जा रही है, जिसका खामियाजा नगर के लोगों को भुगतना पड़ रहा है.

  • सासाराम में होगा रेल डीएसपी का हेड क्वार्टर, महिला पुलिस की होगी पोस्टिंग

    सासाराम नगर : अब गया नहीं, सासाराम में रेल डीएसपी का हेड क्वार्टर बनेगा. इसके लिए मुख्यालय को प्रस्ताव भेजा गया है. अनुमति मिलते ही इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी जायेगी. उक्त जानकारी सीआरपीएफ जवान दिनेश माथुर की इंसास राइफल गायब होने के मामले की जांच करने सासाराम पहुंचे डीआइजी उमाशंकर प्रसाद ने दी.

  • नाला निर्माण होने से बर्बाद हो रहीं सड़कें

    डेहरी (कार्यालय) : बरसात के दिनों में सड़क के किनारे नालों के निर्माण से महत्वपूर्ण सड़कों के अस्तित्व पर खतरा मंडराने लगा है. इधर, पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को करोड़ों रुपये की लागत से बनी सड़कों की बर्बादी नजर नहीं आ रही है.

  • आपका सहयोग जरूरी, तभी होगा विकास : विधायक

    डेहरी (सदर) : अनुमंडल पदाधिकारी के कक्ष में बुधवार को स्थानीय विधायक विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की. .इसमें संबंधित विभागों के अधिकारियों के अलावा नगर परिषद के जनप्रतिनिधियों ने भी भाग लिया. विधायक इंजीनियर सत्यनारायण सिंह ने अधिकारियों से कहा कि आपका सहयोग जरूरी है, तभी शहर सहित अन्य जगहों पर विकास हो सकता है.

  • तेज आंधी से चरमरायी विद्युत व्‍यवस्‍था, शहर में आठ व गांवों में 20 घंटे तक आपूर्ति बंद

    सासाराम : जिले में सोमवार की शाम आयी तेज आंधी से शहर से लेकर गांव तक एक साथ विद्युत आपूर्ति बंद हो गयी. इससे शहर व ग्रामीण इलाकों में पूरी तरह अंधेरा पसरा रहा. जिले के लोग सोमवार तक तेज गर्मी से परेशान थे, पर सामान्य विद्युत आपूर्ति से लोग राहत में थे.

  • आपदा से निबटने के लिए विद्युत विभाग ने बनायी रणनीति

    डेहरी सदर : शहर व ग्रामीण क्षेत्र में आंधी पानी या अन्य आपदा के दौरान बिजली आपूर्ति बाधित न हो इसके लिए विद्युत विभाग ने कमर कस ली है. विद्युत अधिकारियों ने आपत स्थिति से निबटने के विद्युत कर्मियों की टीम बनायी है, जो 24 घंटे एक्टिव मोड में रहेगी. विद्युत की गड़बड़ी की सूचना मिलते ही टीम एक्टीव मोड में आ जायेगी. ये टीम विद्युत तारों की मरम्मत के लिए उपकरणों से लैस होगी.

  • वर्षों से नगर पर्षद में सिर्फ इस टेबल से उस टेबल दौड़ रही फाइल

    डेहरी कार्यालय : शहर में सरकारी जमीन उपलब्ध रहने के बावजूद वेंडिंग जोन बनाने का कार्य शुरू नहीं किया जाना लोगों की समझ में नहीं आ रहा है. एक तरफ शहर में खाली पड़ी सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा कर लोग लाखों रुपये कमा रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ वर्षों से नप में वेंडिंग जोन बनाने की फाइल इस टेबल से उस टेबल दौड़ लगा रही है.

  • स्मार्ट क्लास से पढ़ाई के प्रति छात्रों की बढ़ेगी रुचि : बीडीओ

    कौआकोल : बिहार उन्नयन कार्यक्रम के तहत सोमवार को एलईडी टीवी व आॅडियो सिस्टम के जरिये छात्र-छात्राओं को उत्तम व गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मुहैया कराये जाने को लेकर कौआकोल के इंटर विद्यालय ओखरिया में स्मार्ट क्लास का शुभारंभ किया गया. इसका विधिवत उद्घाटन बीडीओ संजीव कुमार झा ने फीता काट कर किया.

  • कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद हाइ अलर्ट पर पुलिस

    सासाराम : जम्मू कश्मीर से धारा 370व 35 ए हटाने के बाद जिले में सांप्रदायिक सौहार्द नहीं बिगड़े इसे लेकर रोहतास पुलिस हाइ अलर्ट पर है. जिला मुख्यालय सासाराम में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गयी है. एएसपी राजेश कुमार ने बताया की कश्मीर मामले के बाद नि:संदेह पुलिस की जिम्मेदारी बढ़ी है. यहां वैसा कुछ है नहीं, बावजूद सतर्कता बेहद जरूरी है. अफवाह से सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ता है. इसलिए सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखी जा रही है.

  • थम गयी एंबुलेंस की रफ्तार, मरीज हुए बेहाल

    सासाराम : इस समय आप बीमार हो गये, तो इलाज के लिए अस्पताल में जाने के लिए एंबुलेंस की उम्मीद न करें. क्योंकि, सोमवार से जिलेभर में एंबुलेंस की रफ्तार थम गयी है. एंबुलेंस के थमी रफ्तार पुन: कब शुरू व तेज होकर सड़क पर सरपट दौड़गी, इसका उम्मीद भी अभी नहीं लगायी जा सकती.

  • रोहतास : भीड़ के हत्थे चढ़ा चोर, मॉब लिंचिंग का शिकार होते होते बचा

    रोहतास : बिहार के रोहतास में नगर अंतर्गत सिकरियां गांव में शनिवार की रात 4 चोर एक घर में घुसे. तभी घरवाले की नींद टूट गयी और वे हो हल्ला करने लगे. इसी बीच मौका पाकर 3 अन्य चोर भागने में सफल रहे. हालांकि, एक चोर को घरवालों ने पकड़ लिया. भाग रहे चोरों को पकड़ने में घरवालों को भी चोटें आयी है. पकड़े गये चोर को जब घरवालों ने पिटाई शुरू की तब हल्ला सुन जुटे ग्रामीण भी पीटने लगे. देखते ही देखते चोर की स्थिति बिगड़ने लगी. तब लोगों ने पुलिस को फोन किया और मौके पर पहुंची पुलिस ने चोर को अपने कब्जे में लिया.

  • तिलौथू :20 गांवों में बिजली आपूर्ति बाधित, हंगामा

    तिलौथू : स्थानीय इंद्रपुरी पावर सब स्टेशन को शनिवार की अहले सुबह सैकड़ों किसानों ने आपूर्ति बंद करवा कर फीडर में तालाबंदी कर दी. विभाग की नींद तब टूटी जब थोड़ी देर के लिए किसान सड़क पर उतर गये और बिजली आपूर्ति तुरंत बहाल करने की मांग करने लगे. किसानों ने बताया कि 24 जुलाई को एक डंपर की बिजली के पोल से टक्कर हो जाने के कारण करीब आठ पोल गिर गये थे. इसके बाद से मीरा सराय फीडर के 20 गांव अंधेरे में डूब गये. बिजली आपूर्ति के अभाव में धान मुरझा गये हैं.

  • रोहतास : चंबल एक्स. से सीआरपीएफ जवान की राइफल गायब, ट्रेन से कूदा

    सासाराम (रोहतास) : ग्वालियर-हावड़ा एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे सीआरपीएफ जवान की इंसास राइफल बुधवार की रात गायब हो गयी. सीइएटी स्कूल, शिवपुरी से ट्रेनिंग लेकर 140 बटालियन के 19 जवान ग्वालियर से चंबल एक्सप्रेस की तीन अलग-अलग बोगियों में सवार होकर चतरा (झारखंड) सीआरपीएफ कैंप में योगदान करने जा रहे थे.

  • छह माह बाद हुई नगर पर्षद की सामान्य बैठक रही बेनतीजा

    सासाराम : करीब छह माह बाद नगर पर्षद बोर्ड की बैठक मंगलवार को हुई, लेकिन वह भी बेनतीजा ही रही. बैठक करीब दो घंटे चली, लेकिन एजेंडा के विषयों से जुड़ी फाइलों के नहीं होने से उन पर चर्चा नहीं हो सकी. इसके पीछे का कारण रहा बैठक में कार्यपालक पदाधिकारी की अनुपस्थिति. वे क्यों बैठक से अनुपस्थित रही, यह स्पष्ट नहीं हो सका. लेकिन, इतनी महत्वपूर्ण बैठक बेनतीजा निकल गया, यह शहर की जनता के हित में नहीं माना जायेगा.

  • 480 अपात्र परिवारों के राशन कार्ड हुए रद्द, 1824 नये बने

    सासाराम : सासाराम अनुमंडल में 1824 परिवारों को नये राशन कार्ड बनाया गया, वहीं 480 अपात्र परिवारों का राशन कार्ड को रद्द कर राशन का आवंटन पर रोक लगा दिया गया है. यह जानकारी सदर अनुमंडल पदाधिकारी राजकुमार गुप्ता ने मंगलवार को अनुमंडल कार्यालय में आयोजित अनुश्रवण समिति की बैठक में दी. उन्होंने नामित सदस्यों द्वारा राशन कार्ड की स्थिति के बारे में पूछे जाने पर बताया.

  • तारीख घोषित, छह चरणों में होगा पैक्स चुनाव

    सासाराम : जिले में पैक्स चुनाव की तिथि निर्धारित कर दी गयी है. जिले की 243 पैक्सों के लिए छह चरणों में चुनाव कराया जायेगा. इसके लिए मतदाता सूची के प्रकाशन, नामांकन सहित चुनाव की अलग अगल तिथियों की घोषणा की गयी है. बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार के संयुक्त सचिव ने पैक्स निर्वाचन 2019 के लिए निर्वाचन कार्यक्रम जारी किया है.

  • मोबाइल पर मैसेज भेज खाते से उड़ाये एक लाख 48 हजार

    सूर्यपुरा : एंड्रायड मोबाइल रखना युवक को महंगा पड़ गया. साइबर अपराधियों ने लुभाने वाला मैसेज भेज अपने जाल में फंसा कर लाखों रुपये की निकासी बैंक खाते से कर लिया. यह वाकया थाना क्षेत्र के नीलकंठपुर गांव का है. एक युवक के खाते से साइबर क्राइम गिरोह ने मैसेज भेज एक लाख 48 हजार रुपये उड़ा लिये. मामले को लेकर पीड़ित युवक ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. दर्ज प्राथमिकी में निलकंठपुर निवासी सोनू गिरी ने बताया है कि वह पंजाब नैशनल बैंक शाखा सूर्यपुरा का ग्राहक है.

  • नहर से शव निकलते ही भिड़े पुलिस व पब्लिक ,चली गोली

    इंद्रपुरी (रोहतास) : इंद्रपुरी थाना क्षेत्र के भलुआड़ी गांव पुल के समीप पश्चिमी सोन संयोजक नहर में सोमवार को डूबे 24 वर्षीय युवक का शव करीब 16 घंटे के बाद भैसहां पुल के पास मंगलवार की सुबह निकाले जाते ही ग्रामीण आक्रोशित हो उठे.ग्रामीण व पुलिस आमने सामने हो गये.

  • पटना : बीएसआरटीसी के 310 सेवानिवृत्त कर्मियों को एकमुश्त सेवांत लाभ

    पटना : बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के सेवानिवृत्त कर्मियों का कई वर्षों से बकाया सेवांत लाभ सोमवार को दिया गया. इसके लिए बांकीपुर बस स्टैंड में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला ने कहा कि परिवहन निगम विकास के रास्ते पर चल पड़ा है.

  • मसौढ़ी : करेंट से महिला और युवक की गयी जान

    पटना सिटी/मसौढ़ी : बाइपास थाना क्षेत्र के बेगमपुर निवासी रामजी पंडित की 50 वर्षीया पत्नी रामदेव देवी की उपचार के दौरान नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मौत हो गयी.परिजनों ने बताया कि सोमवार की सुबह वह छत पर गयी थी.

  • रोहतास : पैसा लेकर नहीं बनाया शौचालय 140 पर दर्ज करायी गयी प्राथमिकी

    बिक्रमगंज (रोहतास) : बिक्रमगंज नगर में दो वर्ष पूर्व प्रति परिवार शौचालय बनाने के लिए 7500 रुपये की अग्रिम राशि मुहैया कराई गई थी. लेकिन अब तक अधिकतर लोगों ने शौचालय का काम पूरा नहीं किया है़

  • ड्रेनेज निर्माण में अतिक्रमण बना बाधा

    सासाराम : शहर के पानी निकासी के लिए नगर पर्षद द्वारा कराये जा रहे ड्रेनेज निर्माण में पुरानी जीटी रोड के किनारे किये गये अतिक्रमण सबसे बड़ा बाधा बन रहा है. नगर पर्षद ड्रेनेज निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण में लगा है. इसके लिए सड़क किनारे सरकारी जमीनों की नापी करा निशान भी दे दिया है. नप का शहर के लोगों के निजी जमीन से सटा नाले की खुदाई कराने की योजना है. एसपी जैन कॉलेज गेट से लेकर बेदा नहर पुल तक पुरानी जीटी रोड के किनारे निजी मार्केट में खोले गये विभिन्न दुकानदारों द्वारा सड़क किनारे की सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर लिया गया है. इसके लिए नगर पर्षद कई बार दुकानदारों व मकान मालिकों को नोटिस भेज अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया है.

  • झूला झूलने में गले में फंसी रस्सी, बालक की गयी जान

    करगहर : करगहर गांव में गुरुवार को झूला झूल रहे एक 11 वर्षीय बच्चे के गले में रस्सी फंस जाने से उसकी मौत हो गयी. बालक करगहर निवासी सोनू कुमार यादव का बेटा शिवम कुमार बताया जाता है.

  • अवैध रूप से बालू लदे आठ ओवरलोडेड ट्रक किये जब्त

    सासाराम : शहर से सटे मां ताराचंडी धाम स्थित एनएच टू पर गुरुवार को जिला प्रशासन व पुलिस महकमा संयुक्त रूप से अवैध बालू ओवरलोडिंग के विरुद्ध छापेमारी की. इसमें आठ बालू ओवरलोडेड ट्रक जप्त किये गये.

  • सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर बना अवैध स्टैंड

    पकरीबरावां : प्रखंड मुख्यालय का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर इन दिनों निजी वाहन मालिकों के लिए अवैध गैराज साबित हो रहा है. स्वास्थ्य परिसर में दर्जनों छोटे-बड़े वाहनों को लगाया जा रहा है. इस पर किसी प्रकार की पहल स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी द्वारा नहीं की जा रही है. इसके कारण आये दिन लगातार वाहनों की संख्या भी बढ़ती जा रही है.

  • रसोईघरों का बिगड़ा जायका, थाली से गायब हुआ स्‍वाद, आसमान छू रहे हैं हरी सब्जियों के दाम

    रजौली : रुक-रुक हो रही बारिश से बाजार में हरी सब्जियों की कीमत पर व्यापक असर पड़ा है. बारिश से पहले बाजार में 15 से 20 रुपये की दर से मिलनेवाली सब्जियां अब ग्राहक 30-45 रुपये की दर से खरीदने को मजबूर हैं. अधिक दाम होने के कारण किलो के बजाय पाव में लोग सब्जियां खरीद रहे हैं. सामान्य व गरीब की थाली से हरी सब्जी तो जैसे गायब ही हो गयी है. चटनी, प्याज, नमक व मिर्च से काम चलाना पड़ रहा है.

  • बेरोजगारों के लिए बकरी पालन आनेवाले दिनों में वरदान : धनंजय

    कौआकोल : सेखोदेवरा कृषि विज्ञान केंद्र में बुधवार को बकरी पालन को लेकर सात दिवसीय प्रशिक्षण सत्र का समापन के बाद प्रशिक्षणार्थियों को कृषि वैज्ञानिकों द्वारा प्रमाणपत्र दिया गया. इस अवसर पर प्रशिक्षण सत्र में जिले के विभिन्न प्रखंडों से आये प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए केवीके के पशुपालन विभाग के वैज्ञानिक डाॅ धनंजय कुमार ने कहा कि बकरी पालन आय सृजन करने का एक उत्तम तरीका है.

  • हर वर्ष बरसात में जलमग्न हो जाता है जिला पर्षद कार्यालय

    सासाराम : जिला पर्षद कार्यालय बरसात के दिनो में हल्की बारिश के बाद ही जलमग्न हो जाता है, जिससे जिप कार्यालय परिसर में कार्यरत अधिकारी, जनप्रतिनिधी समेत आमजनों को काफी परेशानीयों का सामना करना पड़ता है. यह स्थिति सिर्फ इसी वर्ष की नहीं है, बल्कि विगत 10 वर्षों से इस कार्यालय की बरसात के दिनों में ऐसी स्थिति हो जाती है.

  • आरा से सासाराम आ रही महिला लापता

    सासाराम : सासाराम आने के लिए 16 जुलाई को आरा में ट्रेन पर सवार हुई एक महिला लापता हो गयी है.आठ दिन बाद भी महिला का सुराग नहीं मिल रहा है.महिला कहां है, किस स्थिति में है, वह जिंदा भी है कि नहीं यह सोच कर परिजन परेशान हैं. जानकारी के अनुसार शहर के फजलगंज मुहल्ला स्थित शिव कॉलोनी निवासी राकेश तिवारी का ससुराल आरा जेल रोड में है.

  • अब 31 जुलाई तक चलेगा परिवार विकास पखवारा

    सासाराम : स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले में परिवार नियोजन के साधनों के इस्तेमाल में गति लाने के लिए 11 से 24 जुलाई तक जनसंख्या स्थिरता पखवारा चलाया गया. परिवार नियोजन के स्थायी एवं अस्थायी साधनों के अत्यधिक इस्तेमाल पर ज़ोर देने के साथ विभिन्न गतिविधियों के जरिये सामुदायिक जागरूकता बढ़ाने पर भी बल दिया गया. लेकिन, अब परिवार विकास पखवाड़ा की निर्धारित तिथि को बढ़ा दिया गया है.

  • पात्र परिवार की श्रेणी में नहीं आने वाले 698 लाभुकों को भेजा नोटिस

    डेहरी (सदर) : प्रखंड क्षेत्र में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के अंतर्गत पात्र परिवार की श्रेणी में नहीं आने के बावजूद राशन कार्ड प्राप्त कर व अनुदानित दर पर राशन उठा रहे 698 लाभुकों को बीडीओ ने नोटिस भेजा है. नोटिस मिलने के एक सप्ताह के अंदर लाभुक द्वारा जवाब नहीं देने पर कार्रवाई होगी. नोटिस में खाद्य सुरक्षा अधिनियम की कैटेगरी में शामिल होने के लिए 11 बिंदु शामिल हैं.

  • डीइओ ने प्रभारी प्रधानाध्यापक को किया निलंबित

    सासाराम ऑफिस : शिक्षा विभाग लगातार शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरी के लिए कार्रवाई कर रहा है. शिक्षा विभाग से जुड़े अधिकारियों द्वारा विभिन्न प्रखंडों में संचालित स्कूलों की जांच की जा रही है. इसी कड़ी में जिला शिक्षा पदाधिकारी प्रेमचंद्र ने बुधवार को डेहरी अनुमंडल क्षेत्र के विभिन्न प्रखंडों में संचालित स्कूलों का निरीक्षण किया.

  • सरकारी जमीन से हटा अतिक्रमण

    दिनारा (रोहतास) : प्रखंड अंतर्गत बराढ़ी कला गांव में सीओ के नेतृत्व में गयी पुलिस प्रशासन की टीम ने सरकारी आहर के जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया. जानकारी के अनुसार गांव के ही कुछ लोगों ने उक्त जमीन को भरकर मंदिर निर्माण के लिए वहां माता दुर्गा की प्रतिमा रखा दिया था, जिसकी शिकायत मदन कुमार ने की थी, जिसके बाद पूर्व में उक्त मामले को लेकर विधान परिषद सदस्य केदार पांडेय ने सदन में उठाया था, जिसके आलोक में कार्रवाई की गयी.

  • वज्रपात से एक छात्र और एक छात्रा की मौत

    कोचस : दिनारा थाना अंतर्गत धनछुआं गांव स्थित बधार में आकाशीय बिजली से एक 18 वर्षीय युवती की मौत सोमवार के दिन लगभग दो बजे के आसपास हो गयी. मृत युवती बृज सिंह की पुत्री मीना कुमारी बतायी जा रही है. परिजनों के अनुसार, मीना कुमारी गांव की उत्तर बधार में बकरी को धान के बिचड़े के खेत से भगाने गयी थी, तभी हल्की बूंदाबांदी के बीच जोर की गडगडाहट के साथ आकाशीय बिजली चमकी.

  • ठनके की चपेट में आने से छात्र की मौत, पसरा मातम

    करगहर : डिभियां गांव के बधार में सोमवार को धान की रोपनी करने गयी एक महिला की आहर में डूबने से मौत हो गयी. मृतका लखनपुरा गांव निवासी भगेलू राम की पत्नी 45 वर्षीय रिसा देवी बतायी जाती है. परिजनों के मुताबिक, रिसा सोमवार की सुबह धान की रोपनी करने लखनपुरा से डिभियां जा रही थी.

  • राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस पर जिले में 15 लाख 94 हजार 565 बच्चों को अल्बेंडाजोल खिलाने का लक्ष्य

    सासाराम : आगामी सात अगस्त को राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस मनाया जायेगा. इसमें 15 लाख 94 हजार 565 बच्चों को कृमि नियंत्रण की गोली खिलायी जायेगी. इसकी तैयारी को लेकर अब स्वास्थ्य विभाग सक्रिय हो चुका है.

  • मेहनत करनेवालों को मिलती है सफलता : डीइओ

    सासाराम : आज के इस दौर में होनहार छात्रों को मंच मिलना जरूरी है. मंच के माध्यम से उनको अपनी सलाहियतों का पता चलता है. प्रभात खबर ने छात्रों को एक मंच देने का कार्य किया है, जो सराहनीय है. उक्त बातें जिला शिक्षा पदाधिकारी प्रेमचंद्र ने शहर के फजलगंज मुहल्ला स्थित मल्टी पर्पस हॉल में आयोजित प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान समारोह के दौरान कहीं.

  • अकबरपुर अस्पताल में देखकर पीएं पीने का पानी, यहां पीने के पानी में रेंगते हैं कीड़े

    अकबरपुर : इन दिनों चमकी बुखार और लू को लेकर राज्य के सभी अस्पतालों को हाइ अलर्ट कर दिया गया है. साफ-सफाई को पहली प्राथमिकता देने का निर्देश दिया गया है. लू, चमकी बुखार सहित अन्य रोगियों के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए अस्पताल के वार्ड ही नहीं, बल्कि परिसर को भी पूरी तरह कचरामुक्त बनाने का भी निर्देश दिया गया है.

  • किसके सिर सजेगा मुख्य पार्षद का ताज, आज होगा फैसला, तैयारी पूरी

    सासाराम : धीरे-धीरे समय गुजरता गया. अब चंद घंटे ही बचे हैं, सासाराम नगर पर्षद को नयी मुख्य पार्षद मिलने में. 36 दिनों से रिक्त मुख्य पार्षद की कुर्सी पर शुक्रवार को विराजमान होंगी मुख्य पार्षद. मुख्य पार्षद के चुनाव के लिए प्रशासनिक तैयारी पूरी हो चुकी है.

  • बोलेरो की ठोकर से बाइक सवार तीन लोग घायल

    सासाराम : सासाराम-आरा पथ पर बैजला गांव के समीप तेज रफ्तार एक बोलेरो ने सामने से आ रही बाइक से टकरा गयी. इस घटना में बाइक सवार तीनों लोग घायल हो गये. घटना के बाद चालक बोलेरो को छोड़ कर भाग निकला. सूचना पर पहुंची पुलिस घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल ले आयी.

  • बिजली कार्यालय पर किया प्रदर्शन

    डेहरी सदर : एक ओर सरकार किसानों को पटवन के लिए कम दर पर बिजली बिल का हवाला देकर बोरिंग का विद्युत कनेक्शन देने को लेकर प्रोत्साहित कर रही है, ताकि किसान महंगे दामों पर डीजल से पटवन न करें. बोरिंग का विद्युत कनेक्शन लेकर कम दर पर बिल का भुगतान कर बोरिंग से पटवन करें. इसके लिए विभाग द्वारा प्रखंड मुख्यालय पर बोरिंग का विद्युत कनेक्शन को लेकर किसानों के लिए शिविर लगाया गया था.

  • बांस के सहारे बिजली के तार

    इंद्रपुरी : चकन्हा पंचायत के शंकरपुर पुल के पूरब सिकरिया चाप के पास दर्जनों किसान बिजली पोल व तार के अभाव में बांस बल्ले के सहारे बिजली प्रवाहित जर्जर तार खींच कर बोरिंग व ट्यूबेल से खेतों का पटवन कर रहे हैं. इससे कभी भी खतरा हो सकता है.

  • एक दशक बाद बाहर से लौटे, तो नहीं पहचान पायेंगे अपना स्टेशन

    सासाराम : शहर के जो लोग एक दशक से बाहर रह रहे हैं,अगर हाल के दिनों में ट्रेन से लौटे तो सासाराम स्टेशन को पहचान नहीं पायेंगे. कभी दो लाइन, तीन प्लेटफाॅर्म, पतला फुट ब्रिज और गंदगी से पटा हुआ अस्त-व्यस्त व्यवस्था इस स्टेशन का पहचान हुआ करता था. अब इसका स्वरूप पूरी तरह बदल गया है. गया-डीडीयू रेलखंड पर सासाराम स्टेशन सबसे खूबसूरत स्टेशन दिख रहा है.

  • दो दिन बाद कौन बनेंगी शहर की प्रथम महिला, सस्पेंस बरकरार

    सासाराम : दो दिनों के बाद आगामी 19 जुलाई को नगर पर्षद के मुख्य पार्षद के पद के लिए चुनाव होना तय हुआ है. दो दिनों के बाद शहर की प्रथम महिला कौन बनेंगी, इस पर अभी तक सस्पेंस बरकरार है. क्योंकि, अभी तक किसी ने इस पद के उम्मीदवार के रूप में कोई विधिवत घोषणा नहीं की है.

  • श्रावणी मेला शुरू, गूंजे मां ताराचंडी मईया व हर हर महादेव के जयघोष

    सासाराम : पूरी श्रद्धा व भक्तिमय माहौल में मां ताराचंडी धाम में मंगलवार को श्रावणी मेला का शुभारंभ हुआ. जिलाधिकारी पंकज दीक्षित ने झंडा गाड़ कर इस प्रसिद्ध मेले का उद्घाटन किया. मेले के उद्घाटन होते ही पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया. हर तरफ जय मां ताराचड़ी मईया व हर-हर महादेव के नारा गूंजने लगे.