• दुष्कर्म के बाद तीसरी कक्षा की छात्रा की हत्या, 12 घंटे बाद झाड़ी में मिला शव

    पूर्णिया : बिहार के पूर्णिया में रूपौली के टीकापट्टी थाना क्षेत्र में 10 वर्षीया तीसरी कक्षा की छात्रा को दुष्कर्म के बाद मौत के घाट उतार दिया गया. गायब होने के 12 घंटे के बाद शव मिलने पर ग्रामीण आक्रोशित हो गये. मौके पर पहुंची पुलिस को भी ग्रामीणों के गुस्से का सामना करना पड़ा. उग्र ग्रामीणों ने पुलिस को शव को उठाने से रोक दिया. करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत और समझाने-बुझाने के बाद स्थिति नियंत्रित हुई.

  • कंट्रोल रूम में थी सुस्ती, डीएम की फटकार लगी, तो जागे कर्मी

    पूर्णिया : लोकसभा चुनाव के लिए बने कंट्रोल रूम में करीब तीन घंटे तक अफरा-तफरी का माहौल रहा. बार-बार बजने वाली फोन की घंटी की आवाज कुछ देर के लिए महिलाकर्मियों के गप-शप में गुम हो गई थी.

  • शांतिपूर्ण मतदान, छह बजे तक 62.86 फीसदी वोट

    पूर्णिया : जिला प्रशासन ने जिले में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव का दावा किया है और कहा है कि जिले में शाम 6 बजे तक कुल 62.86 फीसदी वोट डाले गये हैं. मतदान लगातार जारी रहने के कारण पूरी रिपोर्ट दस बजे रात तक आने की संभावना है.

  • पूर्णिया से मतदान करने आ रही महिला की हादसे में मौत

    भवानीपुर : गुरुवार को 8:30 बजे सुबह अज्ञात वाहन की ठोकर से 50 वर्षीय महिला की मौत हो गयी .डुमरा निवासी नित्यानंद सिंह की 50 वर्षीय पत्नी सविता देवी अपने पुत्र मोनू कुमार के साथ बाइक पर सवार होकर पूर्णिया से डुमरा अपने घर मतदान करने के लिए आ रही थी कि डुमरा एवं रायपुरा पुल के बीच में पीछे से चार पहिया अज्ञात वाहन ठोकर मार कर भाग गया. ठोकर लगते ही सीता देवी जमीन पर गिर गयी. मोनू ने उसे उठाना चाहा तब तक उसकी मौत हो गयी थी.

  • पेट्रोलिंग में जा रहे बीएमपी का वाहन पेड़ से टकराया, 11 जवान घायल, 6 रेफर

    बनमनखी : गुरुवार को अनुमंडल मुख्यालय बनमनखी से सरसी थाना क्षेत्र में पेट्रोलिंग करने मैजिक से जा रहे बीएमपी 6 बटालियन मुजफ्फरपुर के 11 जवानों का वाहन बनमनखी-सरसी थाना बार्डर के समीप शिशवा बरझर्रा मोड़ पर सड़क के किनारे असंतुलित होकर एक पेड़ से टकरा गया. इस हादसे में 11 जवान घायल हो गए .

  • मकई खेत में छात्रा की हत्या

    पूर्णिया : मैट्रिक पास 15 वर्षीय छात्रा की हत्या बदमाशों ने उसके ही मकई खेत में कर दिया. घटना गुरुवार की सुबह 10 बजे मरंगा थाना क्षेत्र के हरदा पंचायत स्थित ठाढ़ा बस्ती में हुई. विमल मेहता की पुत्री ने इस वर्ष मैट्रिक की परीक्षा पास की थी.

  • नहाने के दौरान डूबने से एक बच्ची की मौत, दो रेफर

    अमौर : थाना क्षेत्र अंतर्गत विष्णुपुर पंचायत के छतरभोग ग्राम से होकर बहने वाली बकरा नदी में नहाने के क्रम में एक तेरह वर्षीय बालिका अतिका की मौत व दो अन्य मिठू उम्र 8 वर्ष व जुलेखा उम्र 7 वर्ष की हालत नाजुक होने की खबर मिली है.

  • बिहार : पेट्रोलिंग में जा रहे 6 बीएमपी जवान सड़क हादसे का शिकार, सदर अस्पताल में चल रहा उपचार

    पूर्णिया/बनमनखी : बिहार के पूर्णिया में गुरुवार को अनुमंडल मुख्यालय बनमनखी से सरसी थाना क्षेत्र में पेट्रोलिंग करने मैजिक से जा रहे बीएमपी 6 बटालियन मुजफ्फरपुर के जवान का वाहन बनमनखी-सरसी थाना बार्डर के समीप शिशवा बरझर्रा मोड़ पर सड़क के किनारे असंतुलित होकर एक पेड़ से टकरा गये. जिससे छह जवान घायल हो गये.

  • कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान आज, तैयारी पूरी

    पूर्णिया : लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच गुरुवार को सुबह सात बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी. गुरुवार को पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र के इस चुनाव में 17 लाख 64 हजार 151 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इसी के साथ 16 प्रत्याशियों का भाग्य इवीएम में कैद हो जायेगा.

  • पहले मतदान, फिर करें जलपान: डीएम

    पूर्णिया : जिला निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी प्रदीप कुमार झा ने पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं से सुबह उठकर जलपान से पहले मतदान की अपील की है. उन्होंने कहा है यह लोकतंत्र का महापर्व है और नागरिकों को मत देने का अधिकार मिला हुआ है.

  • आंधी ने एक बार फिर मक्का पर बरपाया कहर, बारिश से शहर में पैदल चलना दूभर

    पूर्णिया : मौसम की बेरूखी से शहर से गांव तक लोग बेहाल हैं. कभी भीषण गर्मी तो कभी आंधी-बारिश. पिछले एक पखवारे से यह सिलसिला चल रहा है. इसी कड़ी में देर रात आयी आंधी ने मक्का किसानों पर कहर बरपाया है. खेतों में जिनकी मकई लगभग तैयार थी, उसके पौधे धराशायी हो गये. गेहूं किसानों को भी नुकसान का सामना करना पड़ा है. आंधी की वजह से ग्रामीण इलाकों में फूस और टीन के घरों के छप्पर उड़ गये.

  • बिजली आपूर्ति को ले पेड़ों की टहनी कटवा रहे जेई को फॉरेस्ट टीम ने पकड़ा

    बनमनखी : बुधवार को एनएच 107 के किनारे कोल्ड स्टोरेज के समीप 11 हजार बिजली लाइन पर गिरे पेड़ की टहनी को कटवा रहे कनीय अभियंता सीताराम प्रजापति को फॉरेस्ट विभाग के अधिकारी गलतफहमी के कारण पकड़ कर पूर्णिया लेकर चले गये .

  • मतदान के लिए चुनौती बन सकता है मौसम

    पूर्णिया : मिनी दार्जिलिंग कहे जाने वाले पूर्णिया का मौसमी मिजाज चुनावी अखाड़े के पहलवानों के लिए सुखद नहीं है. धरती को चूमते सूरज की तपिश चुनावी पहलवानों के प्रयास को झुलसाने का जतन कर रही है.

  • जिले में बनाये गये 22 आदर्श मतदान केंद्र

    पूर्णिया : लोक सभा आम निर्वाचन अंतर्गत पूर्णिया नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत 17 आदर्श मतदान केंद्र एवं ग्रामीण क्षेत्र के विधान सभा मुख्यालय स्थित किसी एक मतदान केंद्र को आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया है. पूर्णिया लोक सभा क्षेत्र अंतर्गत 6 विधान सभा क्षेत्र आते है.

  • पूर्णिया : पीएम मोदी व सीएम नीतीश ने वादा तोड़ा : जीतन राम मांझी

    कहलगांव/कटिहार/पूर्णिया : पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि भाजपा के कारण देश का संविधान और आरक्षण खतरे में पड़ गया है. दलित व पिछड़ों का हक छीना जा रहा है. आरक्षण में कटौती की जा रही है.

  • निर्भीक हो करें मतदान, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

    पूर्णिया : जिला प्रशासन ने भयमुक्त होकर मतदान करने की अपील की है. सभी बूथों पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये हैं. मंगलवार को कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेसवार्ता में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी प्रदीप कुमार झा ने बताया कि पूर्णिया लोक सभा संसदीय क्षेत्र के लिए 18 मार्च को सुबह 7 बजे से संध्या 6 बजे मतदान कार्य कराया जायेगा.चुनाव निष्पक्ष व भयमुक्त कराने के लिए 7 हजार 32 मतदान कर्मी एवं 12 हजार 49 पुलिस बल लगाये गये है. चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने की प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गयी है.

  • कोई नक्सल थ्रेट नहीं, भारी संख्या में पारामिलिट्री व बीएमपी जवान तैनात, भयमुक्त चुनाव होगा : एसपी

    पूर्णिया : 18 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर एसपी विशाल शर्मा ने बताया कि जिले से किसी प्रकार का नक्सल थ्रेट नहीं मिला है. जेनरल व क्रिटिकल बूथ के लिए भारी संख्या में पारामिलिट्री व बीएमपी के जवानों की तैनाती की जा रही है.

  • सुखसेना में भगैत महासम्मेलन का वार्षिक महाधिवेशन शुरू

    बीकोठी : प्रखंड अंतर्गत सुखसेना गांव के दुर्गा मंदिर प्रांगण में श्री श्री 108 ठाकुर जी के अखिल भारतीय भगैत महासम्मेलन के 56वें वार्षिक महाधिवेशन का शुभारंभ विधि-विधान पूर्वक यज्ञ मंडप में कलश स्थापना एवं महादेव पूजन के साथ किया गया.

  • बदमाशों ने पत्रकार की कार पर चलायी गोली, बाल-बाल बचे

    पूर्णिया : लोकल न्यूज चैनल के एक पत्रकार की कार पर बाइक सवार दो बदमाशों ने उस समय गोली चलायी, जब वे अपने कार्यालय में मौजूद थे जबकि उनकी कार कार्यालय के बाहर खड़ी थी. कार पर दो गोलियां चलायी गयी. एक गोली कार के शीशे को और दूसरी बोनट को छेद कर अंदर घुस गयी. घटना सोमवार की देर रात साढ़े दस बजे भट्ठा बाजार के हर्षा होटल के निकट हुई.

  • पूर्णिया लोकसभा सीट : राजग गठबंधन एवं विपक्षी महागठबंधन में सीधी टक्कर

    पटना : लोकसभा चुनाव में इस बार सियासी समीकरण बदलने के बाद बिहार के पूर्णिया लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में राजग गठबंधन और विपक्षी महागठबंधन के बीच सीधी टक्कर देखने को मिलेगी. 2014 का चुनाव भाजपा और जदयू ने अलग-अलग लड़ा था. पिछले चुनाव में पूर्णिया सीट से जदयू के संतोष कुमार कुशवाहा ने भाजपा के उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह को मात दी थी. कांग्रेस के अमरनाथ तिवारी तीसरे स्थान पर रहे थे, लेकिन इस बार सियासी समीकरण बदल गये हैं.

  • अगले 48 घंटे तक गरज के साथ वर्षा व तूफान के अासार

    पूर्णिया : अगले 48 घंटे तक पूर्णिया समेत सीमांचल में गरज के साथ वर्षा व तूफान के असार हैं. ऐसा मौसम विभाग ने पूर्वानुमान किया है. इससे गेहूं-किसानों के चेहरे पर डरावनी लकीर गहराने लगी है. जिन किसानों ने मक्का की कटनी कर ली है उनके माथे के पसीने भी कम नहीं हो रहे हैं.

  • तीन माह का बच्चा छीनकर ससुराल वालों ने मां को घर से निकाला

    पूर्णिया : 3 माह का बच्चा छीनकर ससुराल वालों ने उसकी मां को घर से निकाल दिया. मामले को लेकर पीड़ित मां नूरसबा खातून सोमवार को एसपी से गुहार लगाने पहुंची .महिला ने बताया कि ससुराल वालों ने उनके माता पिता की मौजूदगी में उसे घर से धक्के मार कर निकाल दिया. महिला की शादी 1 वर्ष पूर्व सदर थाना क्षेत्र के हसदा में मोहम्मद अब्बास से हुई थी. शादी के बाद बच्चा भी हुआ जो अब 3 माह का है.

  • तीन माह का बच्चा छीनकर ससुराल वालों ने मां को घर से निकाला

    पूर्णिया : 3 माह का बच्चा छीनकर ससुराल वालों ने उसकी मां को घर से निकाल दिया. मामले को लेकर पीड़ित मां नूरसबा खातून सोमवार को एसपी से गुहार लगाने पहुंची .महिला ने बताया कि ससुराल वालों ने उनके माता पिता की मौजूदगी में उसे घर से धक्के मार कर निकाल दिया.

  • आठ हत्याकांडों का नहीं हो सका खुलासा

    पूर्णिया : बीते एक वर्ष में जिले में 08 ऐसी हत्या की घटना हुई जिसका उद्भेदन करने में पुलिस को अब तक सफलता नहीं मिली है. गत वर्ष 05 मार्च से लेकर इस वर्ष 02 अप्रैल तक हुए हत्याकांड में साक्ष्य संकलन के साथ वैज्ञानिक अनुसंधान भी किया गया, लेकिन पुलिस को एक भी ऐसा सुराग हाथ नहीं लगा, जिसके सहारे संलिप्त अपराधियों तक पहुंचा जा सकता.

  • न तो संसाधनों का विकास हुआ, न ही खिलाड़ियों का

    पूर्णिया : बढ़ता बिहार और सबका साथ सबका विकास के नारे के बीच शहर के खेल प्रेमी खुद को ठगा हुआ सा महसूस कर रहे हैं. चुनाव दर चुनाव बीत जाने के बाद भी यहां न तो खेल के संसाधनों का विकास हुआ और न ही खिलाड़ियों का. जिला मुख्यालय में खेल की स्थिति यह है कि यहां के खिलाड़ी एक अच्छे मैदान को तरस रहे हैं.

  • किशनगंज में 25 से होगा अंतर जिला अंडर 19 रणधीर वर्मा क्रिकेट टूर्नामेंट

    पूर्णिया : बिहार क्रिकेट संघ की ओर से आगामी 25 अप्रैल से किशनगंज में अंतर जिला अंडर 19 रणधीर वर्मा क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन होगा. किशनगंज की रुईधासा मैदान में होने वाला यह टूर्नामेंट 30 अप्रैल तक चलेगा. इसमें इस्ट जोन के पूर्णिया, अररिया, कटिहार और किशनगंज जिला की भागीदारी होगी.

  • न तो संसाधनों का विकास हुआ, न ही खिलाड़ियों का

    पूर्णिया : बढ़ता बिहार और सबका साथ सबका विकास के नारे के बीच शहर के खेल प्रेमी खुद को ठगा हुआ सा महसूस कर रहे हैं. चुनाव दर चुनाव बीत जाने के बाद भी यहां न तो खेल के संसाधनों का विकास हुआ और न ही खिलाड़ियों का. जिला मुख्यालय में खेल की स्थिति यह है कि यहां के खिलाड़ी एक अच्छे मैदान को तरस रहे हैं.

  • चुनाव में लगाये गये कर्मी आज से मतदान केंद्रों के लिए होंगे रवाना

    पूर्णिया : मतदान में अब मात्र दो दिन शेष रह गये हैं. मतदानकर्मी कल से बूथ के लिए रूख करने लगेंगे. मतदान कार्य में कुल 8 हजार 225 मतदान कर्मी लगाये गये है.

  • रेलवे की सुरक्षा चाक- चौबंद, यात्रियों पर तीसरी आंख से रखी जा रही नजर

    पूर्णिया : लोकसभा चुनाव को लेकर रेलवे ने सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी है. खास तौर पर भारत-नेपाल सीमा से जुड़े जोगबनी-कटिहार रेलखंड पर चौकसी बढ़ा दी गयी है. बाहर से आने-जाने वाले रेलयात्रियों पर सीसीटीभी कैमरा से नजर रख रही है. ट्रेनों में न रेल पुलिस के जवानों की गश्ती तीज हो गयी है

  • अगले 48 घंटे तक गरज के साथ वर्षा व तूफान के आसार

    पूर्णिया : अगले 48 घंटे तक पूर्णिया समेत सीमांचल में गरज के साथ वर्षा व तूफान के असार हैं. ऐसा मौसम विभाग ने पूर्वानुमान किया है. इससे गेहूं-किसानों के चेहरे पर डरावनी लकीर गहराने लगी है. जिन किसानों ने मक्का की कटनी कर ली है उनके माथे के पसीने भी कम नहीं हो रहे हैं. ज्ञात हो कि पिछले एक पखवारे से पूर्णिया के मौसम में हवा का दबाव विरल हो गया है. इससे यहां निम्न दाब की पट्टी बन गयी है.

  • भयमुक्त हो मतदान करने का दिया संदेश

    पूर्णिया : लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न करने के लिए सोमवार को केहाट थाना क्षेत्र में बीएमपी महिला बटालियन का फ्लैग मार्च निकाला गया. केहाट थाना अध्यक्ष विवेकानंद सिंह के नेतृत्व में फ्लैग मार्च थाना चौक से कॉलेज चौक, सर्किट हाउस से भोला शास्त्री चौक, जनता चौक, भूतनाथ मंदिर चौक, प्रभात कॉलोनी, गिरजा चौक होते हुए पुनः थाना चौक पहुंचकर समाप्त हो गया.

  • लोकसभा चुनाव : ....जब नीतीश ने कहा, नरेंद्र मोदी का दोबारा प्रधानमंत्री बनना बिहार के हित में

    पूर्णिया/बांका : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी को बिहार का हित चाहने वाला पीएम बताया और कहा कि नरेंद्र मोदी की केंद्र में दोबारा सरकार बनाने की जरूरत है, ताकि बिहार को सहयोग मिलता रहे और केंद्र के साथ-साथ बिहार भी आगे बढ़ता रहे. मुख्यमंत्री रविवार को पूर्णिया और बांका में एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव सभाओं को संबोधित कर रहे थे.

  • पूर्णिया : पीएम मोदी के कार्यकाल में बढ़ा देश का सम्मान, समाज में कटुता व तनाव उत्पन्न कराना चाहते हैं विरोधी : नीतीश

    कटिहार/पूर्णिया : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि विरोधी जुबानी जंग चलाते हैं, वे समाज में कटुता और तनाव उत्पन्न करना चाहते हैं, हम सिर्फ विकास चाहते हैं. सामाजिक सद्भाव में न कोई धर्म न कोई जाति न कोई समुदाय देखा जाना चाहिए.

  • बिहार : ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार दो सगे भाइयों की मौत, चार घंटे तक जाम किया एनएच

    पूर्णिया : बिहार के पूर्णिया में शनिवार को एनएच-31 पर एक ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार दो सगे भाई की मौत हो गयी. घटना शनिवार सुबह 6:30 बजे मरंगा थाना क्षेत्र के फरियानी के निकट हुई. मृतक भाइयों में बड़ा भाई मो. यूनूस (30 वर्ष) एवं छोटा भाई जुबेर आलम (25 वर्ष ) हरदा पंचायत के कोला गांव का निवासी था. बाइक चला रहे मो यूनूस की मौत घटनास्थल पर हो गयी, जबकि जुबेर आलम की मौत सदर अस्पताल में इलाज के क्रम में हुई.

  • CM नीतीश ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने की अपील की, कहा- खिदमत और सेवा का मजदूरी दें

    पूर्णिया : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के विकास में केंद्र सरकार के सहयोग की प्रशंसा करते हुए लोगों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने की अपील की है. उन्होने कहा कि बिहार के विकास में केंद्र सरकार का भरपूर सहयोग मिल रहा है. बिहार के विकास के लिए केंद्र की तरफ से अब तक 50 हजार करोड़ योजना स्वीकृत की गयी है. सड़कों के क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण काम हुए हैं. कई सड़क को राष्ट्रीय राजमार्ग में परिवर्तित किया गया है. बरौनी में बंद फर्टिलाइजर कारखाना फिर से चालू कराया गया है. अगर केंद्र में दोबारा एनडीए की सरकार बनती है, तो बिहार को काफी लाभ होगा.

  • रामविलास हुए शायराना, नीतीश ने ली चुटकी, कहा- पूरे बिहार में खत्म हो गयी लालटेन की जरूरत

    पूर्णिया : जिला स्कूल मैदान में शुक्रवार को एनडीए उम्मीदवार संतोष कुमार कुशवाहा के पक्ष में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने जनसभा को संबोधित किया. संबोधन के दौरान रामविलास पासवान शायराना अंदाज में दिखे, तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी विपक्ष पर चुटकी लेते नजर आये. ''''हमने रोटी मांगी, तुमने थप्पड़ क्यूं मारा..'''' से बढ़ते हुए रामविलास ने कहा हम ''''उस घर में दिया जलाने चले हैं, जिस घर में सदियों से अंधेरा है''''. जब पाकिस्तान से लड़ाई से पहले रामविलास ने कहा ''''सरफरोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में है...'''' तो तालियों से स्वागत किया गया.

  • पूर्णिया, सहरसा व कटिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, बिहार के विकास में केंद्र का अहम योगदान

    श्रीनगर(पूर्णिया)/सौरबाजार (सहरसा)/ बरारी (कटिहार) : पूर्णिया के श्रीनगर, सहरसा के सौरबाजार व कटिहार के बरारी में गुरुवार को सीएम नीतीश कुमार ने चुनाव सभाओं को संबोधित किया. इस मौके पूर्णिया के श्रीनगर में उन्होंने कहा कि पति-पत्नी के राज में 500 मेगावाट बिजली सूबे में खपत होती थी, अब 52 सौ मेगावाट खपत होती है. उन्होंने कहा कि बिहार के विकास में केंद्र सरकार ने काफी सहयोग किया है.

  • कर्ज नहीं चुका पाने पर युवक ने की खुदकुशी

    पूर्णिया : कर्ज के बोझ से परेशान एक युवक ने ससुराल में ही फंदे से लटककर खुदकुशी कर ली. यह घटना गुरुवार की दोपहर मरंगा थाना के निकट बायपास रोड स्थित एक घर में हुई. परिजनों ने उसे सदर अस्पताल लाये जहां चिकित्सक द्वारा मृत घोषित कर दिया गया. मृतक 28 वर्षीय सच्चिदानंद कुमार मरंगा निवासी संजय कुमार सिंह का पुत्र था. पिता ने बताया कि 4 वर्ष पूर्व उसका पुत्र जयकांत चौधरी की पुत्री से प्रेम विवाह किया था.

  • अलग-अलग जगहों पर तीन घर जले, लाखों की हुई क्षति

    भवानीपुर : प्रखंड क्षेत्र के बलिया ओपी अंतर्गत वसंतपुर चिंतामणि पंचायत के करमनचक गांव के चाय टोला वार्ड नं 01 में बुधवार की देर रात्रि आग लगने से घर सहित घर के सारे सामान पूरी तरह जलकर राख हो गये.

  • व्रतियों ने की सुख-शांति की कामना, उदीयमान सूर्य को अर्घ्य आज

    पूर्णिया : चैत माह में होने वाले लोक आस्था का महापर्व का उत्सव परवान पर है. छठव्रतियों ने गुरुवार को अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया और सुख, शांति एवं समृद्धि की कामना की. शुक्रवार को उदीयमान सूर्य को अर्घ्य दिया जायेगा और इसी के साथ चार दिवसीय महापर्व का समापन हो जाएगा.

  • संवेदनशील मतदान केंद्रों पर होगी अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था, सभी चेक पोस्टों पर निगरानी

    पूर्णिया : गुरुवार को जिला निर्वाची पदाधिकारी प्रदीप कुमार झा की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में चुनाव से संबंधित तैयारियों की समीक्षा बैठक की. इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, प्रषिक्षु आइ.ए.एस. अनिल कुमार, सभी अनुमंडल पदाधिकारी, सभी कोषांगों के नोडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, उप निर्वाचन पदाधिकारी सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे. मतदान कर्मियों का प्रशिक्षण पूरा हो चुका है.

  • 1758 मतदान केंद्रों पर होंगे 18 अप्रैल को चुनाव

    पूर्णिया : पूर्णिया लोक सभा चुनाव 2019 में 16 प्रत्याशियों का भाग्य का फैसला 18 अप्रैल को होना है. चुनाव की तैयारी प्रत्याशी व पार्टी नेताओं द्वारा जोरों से की जा रही है. पूर्णिया लोक सभा क्षेत्र से लगभग 18 लाख 19 हजार 468 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे.

  • ‘आओ वोट करें देश गढ़ें’ कार्यक्रम में वोटरों को जगाने का संकल्प, अभियान चला महिलाएं घर-घर पहुंचाएंगी मतदान का पैगाम

    पूर्णिया : सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो, जन-जन की यही पुकार, वोट डालो अबकी बार के नारों के साथ जैन परिवार की महिलाएं अपने मोहल्ले की महिलाओं को साथ लेकर घर-घर मतदान का पैगाम पहुंचाएंगी.

  • बढ़ते अपराध का सवाल : सालों भर चर्चा हुई चिंतित भी दिखे पर कभी नहीं बन सका चुनावी मुद्दा

    प्रशांत चौधरी, पूर्णिया : पूर्णिया के लिए यह विडंबना रही है कि चुनाव दर चुनाव हुए पर अपराध और इससे पैदा होने वाला दहशत कभी मुद्दा नहीं बना. इस बार चुनाव के मौके पर पूर्णियावासियों को यही सवाल साल रहा है. यहां के लोगों को इस बात का मलाल है कि जब भी बढ़ते अपराध की चर्चा होती है नेता जी आश्वासन की चाटनी चटाते हुए कन्नी कटा कर निकल जाते हैं.

  • नीतीश का लालू परिवार पर तंज, कहा- पति-पत्नी के राज में 500 मेगावाट बिजली खपत होती थी और अब...

    पूर्णिया : बिहार के पूर्णिया में गुरुवार को श्रीनगर प्रखंड के उच्च विद्यालय के मैदान में पूर्णिया सीट से एनडीए प्रत्याशी संतोष कुशवाहा के पक्ष में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिना नाम लिए लालू-राबड़ी शासनकाल पर तंज कसते हुए कहा कि पति-पत्नी के राज में 500 मेगावाट बिजली सूबे में खपत होती थी, अब 52 सौ मेगावाट खपत होती है. घर-घर बिजली हो गयी है. लालटेन की जरूरत ही खत्म हो गयी है.

  • जनता की अदालत में कोई तारीख नहीं, सीधा होता है फैसला : तेजस्वी

    पूर्णिया : बिहार के पूर्णिया में गुरुवार को रुपौली उच्च विद्यालय प्रांगण में महागठबंधन के प्रत्याशी उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह के समर्थन मेंं सभा को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एनडीए सरकार पर जमकर हमला बोला. पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद का हवाला देते हुए उन्होंने सवाल किया कि क्या एक बेटा अपने बीमार पिता से नहीं मिल सकता है. वे जब रांची अपने बीमार पिता से मिलने गये थे तो उन्हें नहीं मिलने दिया गया.

  • महद्दीपुर बाजार में भी मुआवजे के लिए सड़क जाम

    पसराहा : बुधवार को पसराहा थाना क्षेत्र के महद्दीपुर बाजार में मुआवजे के लिये जाम किया गया. मंगलवार को आंधी तूफान एवं ओलावृष्टि से इस इलाके में भी क्षति पहुंची है.

  • निष्पक्षता से संपन्न करायें चुनाव

    किशनगंज : लोकसभा आम निर्वाचन के मद्देनजर किशनगंज 10 लोकसभा क्षेत्र में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा प्रतिनियुक्त सामान्य प्रेक्षक सरिता बाला ओम, पुलिस प्रेक्षक बीजी पाटील एवं व्यय प्रेक्षक एमएस मीणा ने जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम हिमांशु शर्मा, पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष, के अलावे सभी कोषांग के नोडल पदाधिकारी, सुपर नोडल दंडाधिकारी, जोनल दंडाधिकारी के साथ बैठक की़

  • मतदान में व्यवधान करने वालों के खिलाफ कार्रवाई

    किशनगंज : भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार स्वच्छ निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराने के लिए कटिबद्ध है़ इसलिए जहां जरूरत हो किसी भी तरह की कार्रवाई करने से नहीं हिचकेंगे़ ये बातें किशनगंज 10 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए बतौर पुलिस प्रेक्षक बीजी पाटिल ने कही़ बैठक में मौजूद पुलिस पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए

  • शांति व सौहार्दपूर्ण तरीके से मनायें रामनवमी, असामाजिक तत्वों पर रहेगी पैनी नजर

    किशनगंज : बुधवार को सदर थाना परिसर में रामनवमी त्योहार को लेकर शांति समिति की बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता एसडीओ शाहनवाज अहमद नियाजी ने की.

  • लापता मंसूर साव की खोज में फर्नीचर गोदाम में हुई छापेमारी

    लखीसराय : विगत 28 मार्च से लापता कवैया थाना अंतर्गत नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड संख्या 27 के निवासी मंसूर साव की खोज में बुधवार को एएसपी मनीष कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने दीपक फर्नीचर के गोदाम में छापेमारी की. परिजनों के द्वारा पैसे की लेने देन में दीपक फर्नीचर के मालिक दिलीप चौधरी के द्वारा मंसूर साव का अपहरण किये जाने की आशंका जाहिर की गयी थी. इसको लेकर मंसूर साव के पुत्र सुबोध कुमार के द्वारा 29 मार्च को कवैया थाना में आवेदन देते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी. हालांकि बुधवार को दीपक फर्नीचर के गोदाम से पुलिस को खाली हाथ ही लौटना पड़ा.

  • मतदान केंद्र स्थानांतरित किये जाने पर वोट बहिष्कार का निर्णय

    खड़गपुर : जमुई लोकसभा के तारापुर विधानसभा क्षेत्र में पड़ने वाले वासुदेवपुर के बूथ संख्या-253 और 254 को गांव से तीन किलोमीटर दूर प्राथमिक विद्यालय राय टोला स्थानांतरित किये जाने पर ग्रामीण मतदाताओं ने वोट बहिष्कार का निर्णय लिया है. मतदाता अर्जुन यादव, अयोध्या यादव, विकास कुमार यादव, रामचंद्र तांती, बिन्देश्वरी पंडित सहित अन्य ने गांव के दो बूथ स्थानांतरित किये जाने पर नाराजगी जताते हुए बताया कि वासुदेवपुर के पंचायत भवन मतदान केंद्र से प्राथमिक विद्यालय रायटोला की दूरी लगभग 3 किलोमीटर है. वासुदेवपुर के इस मतदान केंद्रों पर 1985 से लोकसभा एवं विधानसभा के साथ पंचायत चुनाव का मतदान शांतिपूर्ण होता रहा है.

  • घायल सीएसपी संचालक ने दिखायी बहादुरी अपराधियों से छीना रुपये से भरा का बैग

    जलालगढ़ : दिनदहाड़े हथियार का भय दिखा बाइक सवार दो अपराधियों ने सीएसपी संचालक रवींद्र कुमार महलदार से डेढ़ लाख रुपये लूट लिए. लूटपाट के बाद देशी कट्टा के बट से सीएसपी संचालक सिर पर हमला किया. इस दौरान गोली चलने की आवाज भी हुई. हालांकि घायल रवींद्र ने बहादुरी दिखाते हुए बाइक से भाग रहे अपराधियों से रुपये का बैग छीनकर लूट को असफल कर दिया.

  • 88 बरुआ का हुआ सामूहिक उपनयन संस्कार

    पूर्णिया : कृत्यानंदनगर प्रखंड अंतर्गत कोहवारा गांव में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ 88 बरूवा का सामूहिक उपनयन संस्कार किया गया. इसी के साथ पांच दिनों के उत्सव का समापन हुआ. इसमें पूर्णिया, अररिया व भागलपुर जिले से आए पंडितों व आचार्यों द्वारा आर्थिक रुप से कमजोर सभी बरुआ को यज्ञोपवीत कर सुसंस्कृत किया गया.

  • तरुणोदय सांस्कृतिक विकास परिषद ने मनाया विक्रम संवत 2076

    पूर्णिया : चर्चित साहित्यिक संगठन तरूणोदय सांस्कृतिक विकास परिषद ने कला भवन, पूर्णिया में पूर्व निदेशक विजयनन्दन प्रसाद की अध्यक्षता में नव संवतसर समारोह पूर्वक मनाया गया. कार्यक्रम के उद्घाटनकर्ता विधायक विजय खेमका, मुख्य अतिथि डाॅॅ प्रभात नारायण झा व विशिष्ट अतिथि प्रो देव नारायण देव थे.

  • पूर्णिया, बांका, मधेपुरा व अररिया में बोले राजनाथ, सीएम नीतीश का काम अच्छा भ्रष्टाचार का एक भी दाग नहीं

    पूर्णिया/बांका/ मधेपुरा/अररिया : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्णिया, बांका, मधेपुरा व अररिया में बुधवार को चुनाव सभाओं को संबोधित किया. धमदाहा में पूर्णिया सीट व शंभूगंज प्रखंड मुख्यालय में बांका लोस क्षेत्र के प्रत्याशी के लिए सभा की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा मजबूत हाथों में है. हम किसी भी कीमत देश के मान, सम्मान और स्वाभिमान को चोट नहीं आने देंगे.

  • लोकसभा चुनाव : नीतीश बोले- पति-पत्नी कि सरकार ने सिर्फ वोट लेने का काम किया और विकास के नाम पर....

    पूर्णिया : जिले के वायसी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चुनावी सभा को संबोधित किया. साथ ही सरकार द्वारा किये गये विकास कार्यों को बताते हुए पार्टी प्रत्याशी महमूद अशरफ के लिए लोगों से समर्थन मांगा.

  • नहाय खाय के साथ चैत्र मास का चार दिवसीय महापर्व छठ शुरू, आज खरना

    पूर्णिया : नहाय-खाय के साथ मंगलवार से चार दिवसीय चैती छठ का अनुष्ठान शुरू हो गया. 10 अप्रैल बुधवार को खरना प्रसाद तथा 11 अप्रैल गुरुवार को भगवान भास्कर को संध्या कालीन अर्घ्य समर्पित होगा. 12 अप्रैल शुक्रवार को उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही पवित्रता से जुड़े इस महापर्व का समापन हो जायेगा.

  • ततमा टोली गोली कांड के आरोपितों के घरों की जल्द होगी कुर्की-जब्ती

    पूर्णिया : ततमा टोली गोली कांड के सभी आरोपियों के विरुद्ध जल्द ही कुर्की जब्ती की कार्रवाई होगी. इसके लिए पुलिस की विभागीय प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. गौरतलब है कि 23 जनवरी को ततमा टोली टावर के निकट बाइक सवार चार बदमाशों ने बैडमिंटन खेल रहे एक युवक पर ताबड़तोड़ फायरिंग किया था. गोलीबारी में पॉलिटेक्निक चौक के शुभम कुमार को 5 गोली लगी थी.

  • बेमौसम आंधी व ओलावृष्टि से किसान हताश

    पूर्णिया : मंगलवार को ओलावृष्टि के साथ हुई झमाझम बारिश से पूर्णिया शहर भी पानी-पानी हो गया है. हर गली में पानी हर मोहल्ले में पानी. सोमवार की देर रात और मंगलवार की दोपहर हुई बारिश ने शहरवासियों को चिन्ता में डाल दिया है कि बरसात के मौसम में शहर का क्या हाल होगा. इस बारिश ने शहर को जल जमाव से मुक्त किए जाने के तमाम दावों को खारिज कर दिया है.

  • बदमिजाज चल रहा मौसम, 12 तक गरजन के साथ बारिश के आसार

    पूर्णिया : आगामी 12 अप्रैल तक मौसम बदमिजाज रहेगा. कहीं बादल छाये रहेंगे तो कहीं वर्षा होगी. कहा गया कि अभी भी पूर्णिया समेत सीमांचल में निम्न वायुदाब की पट्टी बनी हुई है.

  • चुनाव को लेकर प्रशासन ने 11 अपराधियों को किया जिला बदर

    पूर्णिया : लोकसभा चुनाव को स्वच्छ एवं शांतिपूर्ण संपन्न कराने के उद्देश्य से पूर्णिया जिला प्रशासन ने 11 कुख्यात अपराधकर्मियों को जिला बदर कर दिया गया है. जिला बदर किये जाने वालों में अफजल, पिता मो. नसीम, सा. चांदनी चौक, पूर्णिया सिटी को प्रत्येक दिन थाना जानकीनगर में,मो. अफताब उर्फ इमरान अंसारी, पिता निजाम अंसारी, सा. लालगाब, पूर्णिया सिटी, थाना सदर को प्रत्येक प्रतिदिन थाना भवानीपु

  • पूर्णिया : ...जब दिनकर जी के मना करने पर भी दामाद ने लड़ा चुनाव

    पूर्णिया : बात सन् 1962 की है, जब देश में तीसरा आम चुनाव हो रहा था. पूर्णिया सीट से कांग्रेस के फनी गोपाल सेन चुनाव लड़ रहे थे. उनके खिलाफ स्वतंत्र पार्टी के प्रत्याशी विशेश्वर नारायण शर्मा खड़े थे. पेशे से वकील विशेश्वर नारायण शर्मा राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर के दामाद थे. तब दिनकर जी राज्यसभा सांसद थे और नेहरू जी के काफी करीब थे.

  • पूर्णिया विवि के पार्ट वन की प्रायोगिक परीक्षा आज से शुरू

    पूर्णिया : पूर्णिया विवि के प्रथम सत्र 2018-19 के पार्ट वन की प्रायोगिक परीक्षा आज से शुरू हो जाएगी. 4 अप्रैल से लेकर 10 अप्रैल तक यह परीक्षा ली जायेगी. इसके लिए चारों जिले पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज व अररिया में केंद्र निर्धारित किए गये हैं.

  • शहर में रातभर भटकते हैं रिक्शा चालक, कहीं नहीं है रात बिताने का ठौर

    पूर्णिया : शहर में पांच हजार से अधिक रिक्शा चालकों के लिए रात बिताने का ठौर नहीं है. वे रातभर छिछियाते हैं. आज भी अधिकांश रिक्शाचालक मंदिरों एवं बाजार की दुकानों के शेड के नीचे रात बिता रहे हैं.

  • परिवहन निगम के बहाने थाना चौक को शहर का हार्ट बनाने की योजना खटाई में

    पूर्णिया : पथ परिवहन निगम के बहाने थाना चौक को शहर का हार्ट बनाने की योजना पूरी तरह से खटाई में चली गयी है. आलम यह है कि निगम के परिसर में न तो अत्याधुनिक बस पड़ाव अस्तित्व में आया और न ही सरकारी मॉल खोले जाने की योजना कागज से धरातल पर उतर पायी.

  • शांतिपूर्ण चुनाव कराने के उद्देश्य से 23 अपराधी हुए जिला बदर

    पूर्णिया : लोकसभा चुनाव को स्वच्छ व शांतिपूर्ण संपन्न कराने के उद्देश्य से कुल 23 कुख्यात अपराधियों को जिला बदर किया गया है. जिला बदर किये जाने वालों में मनोज मेहता,पिता दियो मेहरा, सा. बासुदेवपुर तिवारी टेाला, थाना बड़हरा को प्रतिदिन थाना बायसी में 10.00 बजे से 12.00 बजे उपस्थित होने का आदेश दिया है.

  • अतिक्रमण हटाने के बाद सड़कों पर आबाद हो गया फुटपाथी बाजार

    पूर्णिया : अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत सड़क किनारे जिन दुकानों को उजाड़ा गया था महज 24 घंटे के अंदर फिर उसी सड़क पर आबाद हो गये. अभियान के दूसरे ही दिन लोगों को एक बार फिर ट्रैफिक संकट से जूझना पड़ा.

  • पूर्णिया विवि के पार्ट वन की प्रायोगिक परीक्षा 32 कॉलेजों में आज से शुरू

    पूर्णिया : पूर्णिया विवि के प्रथम सत्र 2018-19 के पार्ट वन की प्रायोगिक परीक्षा आज से शुरू हो जाएगी. 4 अप्रैल से लेकर 10 अप्रैल तक यह परीक्षा ली जायेगी. इसके लिए चारों जिले पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज व अररिया में केंद्र निर्धारित किए गये हैं.

  • सैद्धांतिक परीक्षा खत्म होने से परीक्षार्थियों में खुशी

    पूर्णिया : पूर्णिया विवि के प्रथम सत्र 2018-19 के पार्ट वन की सैद्धांतिक परीक्षा बुधवार को समाप्त हो गई. संसदीय चुनाव को देखते हुए पूर्णिया विवि ने 15 मार्च से ही पार्ट वन की परीक्षा शुरू कर दी थी. जबकि चुनावी कार्यों की वजह से दिक्कत के बाद भी विवि प्रशासन की ओर से पार्ट वन की परीक्षा को अहमियत दी गई.

  • लोकसभा चुनाव : PM मोदी पर तेजस्वी का हमला, कहा- जनता थानेदार बनकर चौकीदार को सत्ता से बेदखल दे सजा

    पूर्णिया : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर प्रहार करते हुए बुधवार को कहा कि ''''चौकीदार चोर हो गया है इसलिए जनता थानेदार बनकर उन्हें सत्ता से बेदखल कर चोरी की सजा देने का काम करे.'''' पूर्णिया से कांग्रेस उम्मीदवार उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह के पक्ष में धमदाहा में बुधवार को आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी ने कहा, ''''आज देश के प्रधानमंत्री कहते फिर रहे हैं कि वह चौकीदार हैं. चोर हो गया है चौकीदार इसलिए आप जनता थानेदार बनकर उन्हें सत्ता से बेदखल कर चोरी की सजा देने का काम करें.''''

  • ससुराल वालों ने जूही की हत्या कर शव को कर दिया गायब

    तारापुर : प्रखंड के डाढा सरोन गांव में एक बहू को दहेज लाेभियों ने मार दिया. इतना ही नहीं उसके शव को भी गायब कर दिया है. इस संबंध में बेगूसराय जिले के साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के परोरा निवासी अजय कुमार सिंह की पत्नी राधा देवी ने तारापुर थाना में अपनी बेटी जूही के हत्या का मामला दर्ज कराया.

  • मिशनरी ऑफ चैरिटी में रह रही बच्ची की मौत

    मुंगेर : शहर के पीपल पांती रोड स्थित संचालित मिशनरी ऑफ चैरिटी में रह रही एक बच्ची की मौत हो गयी. बच्ची की मौत इलाज के दौरान एक निजी नर्सिंग होम में हुई. बच्ची की मौत के बाद मिशनरी ऑफ चैरिटी पर सवाल उठना शुरू हो गया है. एक ओर जहां चैरिटी की सिस्टर निर्मला ने कहा कि वह उन्हीं बच्चों को रखती हैं, जो निर्धन परिवार का होता है.

  • नक्सलियों ने साटा चुनाव बहिष्कार करने का पर्चा

    हवेली खड़गपुर : जमुई लोकसभा के खड़गपुर में माओवादियों ने चुनाव बहिष्कार का पर्चा साट कर अपनी उपस्थिति दर्ज करायी है. सोमवार की रात नक्सलियों ने हवेली खड़गपुर के नक्सल प्रभावित गांव गोड़धोवा स्थित प्राथमिक विद्यालय एवं निर्माणाधीन सरकारी आईटीआई संस्थान व अनुमंडल कार्यालय के आगे एक नंबर पुल सहित अन्य जगह पर परचा साटा है.

  • अतिक्रमणकारियों पर चला प्रशासन का बुलडोजर, सिक्सलेन हुआ अतिक्रमण मुक्त

    पूर्णिया : शहर में एक बार फिर नगर निगम व यातायात पुलिस के संयुक्त प्रयास से गिरजा चौक से लाइन बाजार सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराया गया. मंगलवार को यातायात डीएसपी सत्येंद्र कुमार सिंह, यातायात निरीक्षक सह प्रभारी सुभाष वैद्यनाथन समेत नगर निगम के कर्मी व सहायक खजांची थाना की पुलिस द्वारा संयुक्त कार्रवाई की गयी. इस कार्रवाई में नगर निगम के जेसीबी व अन्य वाहनों का भी सहयोग लिया गया.

  • तीन मिलीबार घटा हवा का दबाव, आंधी-वर्षा के अासार

    पूर्णिया : नेपाल की तराई की सीमा से सटे पूर्णिया समेत सीमांचल में करीब तीन मिलीबार हवा का दबाव घट गया है. इससे तेज हवा व गरज के साथ छींटे की संभावना प्रबल हो गयी है.

  • पूर्णिया :तजस्वी ने कहा, भाजपा सत्ता में लौटी, तो खत्म कर देगी आरक्षण, नवादा, खगड़िया व गया में सभा आज

    पूर्णिया के गढ़बनैली कलानंद उच्च विद्यालय के खेल मैदान में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि इस बार का चुनाव किसी व्यक्ति विशेष का नहीं, बल्कि देश को बचाने का चुनाव है. संविधान, लोकतंत्र तथा आरक्षण बचाने का चुनाव है. यदि भाजपा दोबारा सत्ता में लौटी, तो आरक्षण को खत्म कर देगी.

  • कटनी और रोपनी के बीच महिलाएं करती हैं पढ़ाई

    पूर्णिया : हटा दो सब बाधाएं मेरे पथ की / मिटा दो सब आशंकाएं मन की / जमाने को बदलने की शक्ति को समझो / कदम से कदम मिलाकर चलने तो दो मुझको. अपनी इसी शक्ति को पहचान कर बेलौरी के महादलित समाज से आने वाली महिलाओं ने जब शिक्षा की मशाल जलायी तो इसकी रोशनी ने विकास की एक नयी इबारत लिख दी.

  • ओलावृष्टि से आम व लीची के उत्पादन पर मंडरा रहा खतरा

    पूर्णिया : रविवार की रात हुई बारिश और ओलावृष्टि से आम व लीची के रिकार्ड उत्पादन की योजना पर खतरा मंडराने लगा है. ओलावृष्टि के कारण दोनों फलों के मंजर बड़े पैमाने पर झड़ गये हैं. यह अलग बात है कि बारिश ने मक्का एवं अन्य दलहनी फसलों को लाभ पहुंचाया है जबकि किसानों के एक पटवन का खर्च भी बच गया है.

  • डाॅयबेटिक फुट वर्कशॉप में 300 से ज्यादा डेलीगेट लेंगे भाग

    पूर्णिया : क्लीनिकल कार्डियो एंड डाॅयबिटिक सोसाइटी ऑफ इंडिया (सीसीडीएसआइ) के बिहार झारखंड इकाई का तीसरा वार्षिक सम्मेलन आगामी छह अप्रैल से पूर्णिया में आयोजित किया जायेगा. मरंगा स्थित वीवीआइटी परिसर में आयोजित इस दो दिवसीय सम्मेलन में देश के जानेमाने विशेषज्ञ शिरकत करेंगे. यह जानकारी सीसीडीएसआइ के बिहार झारखंड इकाई के अध्यक्ष डाॅॅ देवी राम और सचिव डाॅ आर के मोदी ने संयुक्त रूप से पत्रकारों को दी.

  • अपराध के खिलाफ प्रशासन का कड़ा रूख, नौ अपराधी जिला बदर

    पूर्णिया : चुनाव के मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा अपराधी तत्वों के खिलाफ लगातार धर-पकड़ व निरोधात्मक कार्रवाई की जा रही है. जिले के वैसे पेशेवर व कुख्यात अपराधकर्मी जो लोक शांति के लिये खतरा बने हुए हैं,वैसे लोगों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जा रहे हैं. प्रशासन ने 09 कुख्यात अपराधकर्मियों को जिला बदर का आदेश दिया है.

  • जर्जर काठ पुल को लेकर चौथी बार चुनाव का बहिष्कार करेंगे ग्रामीण

    बीकोठी : प्रखंड से गुजरने वाले बीकोठी-मुड़बल्ला सड़क मार्ग के गोपीनगर परसा नदी पर बना काठपुल दो दशक से क्षतिग्रस्त है. परंतु आजतक इसका कायाकल्प नहीं हुआ है. इसे लेकर चौथी बार मतदान बहिष्कार का मूड ग्रामीण बना रहे हैं. इसी असुविधा के मद्देनजर इस क्षेत्र के नागरिकों ने गत 2009 के लोकसभा चुनाव तथा 2010 के विधानसभा चुनाव का बहिष्कार किया था.

  • अभिभावकों ने दिलाया वोट में भागीदारी का भरोसा

    पूर्णिया : विद्यालय के वार्षिकोत्सव के मौके पर जुटे अभिभावकों ने भरोसा दिलाया कि वे न केवल खुद मतदान में अहम भागीदारी निभाएंगे बल्कि अपने रिश्तेदारों को भी मतदान के लिए प्रेरित करेंगे.

  • 32 लाख की लागत से बने डेटा इंट्री सब सेंटर की स्थिति बदहाल

    डगरुआ : प्रखंड स्थित डगरुआ पश्चिम टोल में 32लाख की लागत से बना डेटा इंट्री सब सेंटर की की स्थिति बदहाल हो चुकी है. बताया जाता है कि चार वर्ष पूर्व से ही भवन बनकर तैयार है.

  • चुनावी समर में बिछ गयी सियासत की बिसात, पूर्णिया में कांग्रेस के उदय सिंह की टक्कर जदयू के संतोष से

    पूर्णिया : पूर्णिया के चुनावी समर में सियासत की बिसात बिछ गयी है. शह और मात के लिए सियासतदारों ने दांव-पेच भी शुरू कर दिये हैं. इस बार भी चुनाव की पिच वही है, चेहरे भी वही हैं, पर दल बदल गया है और समीकरण भी.

  • पूर्णिया : जब चार साल पूर्णिया लोकसभा सीट रही सांसद विहीन, इस सीट को छोड़ पूरे देश में हुई थी मतगणना, जानें वज‍ह

    पूर्णिया : जादी के बाद से अब तक पूर्णिया लोकसभा सीट से 17 सांसद चुने गये लेकिन एक दौर ऐसा था, जब चार साल न केवल पूर्णिया सांसद विहीन रहा, बल्कि संसद में इस क्षेत्र का कोई प्रतिनिधि नहीं था. बात दसवीं लोकसभा की है.

  • गर्मी के मौसम में इस साल क्या फिर प्यासे ही रह जायेंगे लोग

    पूर्णिया : गर्मी का मौसम करीब आ गया है और यह बात तय है कि इस साल फिर पूर्णिया के लोग प्यासे रह जाएंगे. पानी के लिए पानी की तरह पैसा बहा दिए जाने के बावजूद लोगों को शुद्ध पेयजल नसीब नहीं हो पाएगा. आलम यह है कि उपलब्धता के बावजूद लोगों तक शुद्ध पेयजल नहीं पहुंच रहा है.

  • महुआ घटवारिन नाटक की सफल प्रस्तुति

    पूर्णिया : स्थानीय कला भवन में अजीत कुमार सिंह बप्पा द्वारा निर्देशित नाटक महुआ घटवारिन की प्रस्तुति की गयी.महुआ घटवारिन कोसी क्षेत्र की चर्चित लोककथा है.

  • बिजली विभाग: डिस्कनेक्शन की जद में आ रहे हैं दो लाख कंज्यूमर

    पूर्णिया : बिजली विभाग की वसूली व डिस्कनेक्शन की जद में करीब दो लाख कंज्यूमर आ गये हैं. इसके लिए बिजली विभाग ने कार्रवाई तेज कर दी है. चालू माह में करीब छह सौ लोगों के कनेक्शन काट दिये गये हैं.

  • कई समस्याओं से जूझ रहे हैं शहरवासी

    पूर्णिया : शहरवासियों को जाम की समस्या से निजात नहीं मिल रहा है. हरेक चौक चौराहे पर जाम से लोगों को परेशानी बढ़ जाती है. आधे घंटे का सफर एक घंटा में तय करना पड़ता है. बिहार टॉकीज रोड, मधुबनी बाजार, लाइन बाजार, गिरजा चौक आदि जगहों पर जाम की समस्या रहती है.

  • अंतिम दिन मतदान कर्मचारियों को दिया गया प्रशिक्षण

    पूर्णिया : लोक सभा आम निर्वाचन को निष्पक्ष व स्वच्छ एवं भयमुक्त वातावरण में निर्वाचन कराने के लिए निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिले के सभी निर्वा