• सदर अस्पताल में भर्ती पांच बच्चों में पाये गये चमकी बुखार के लक्षण

    पूर्णिया : मुजफ्फरपुर के बाद अब पूर्णिया में भी चमकी बीमारी का काला साया मंडराने लगा है. फिलहाल सदर अस्पताल में भर्ती पांच बच्चों में चमकी बीमारी के लक्षण पाये गये हैं. पीड़ित बच्चों को काफी तेज दर्द के साथ बुखार, शरीर में दर्द, ऐंठन होने की शिकायत है.

  • शुष्क हो चला है अब मिनी दार्जिलिंग पूर्णिया का मिजाज

    पूर्णिया : किसी जमाने में पूर्णिया को भले ही गरीबों का दार्जिलिंग कहा जाता हो पर अब वे दिन लद गये. पर्यावरण से लगातार छेड़छाड़ के कारण इसका मिजाज अब शुष्क हो चला है. वे दिन भी इतिहास के पन्नों में सिमट कर रहे जब गर्मी के मौसम में भी पूर्णिया में लोगों को एक चादर ओढ़ने की विवशता बनी हुई थी. मौसम के शुष्क मिजाज के कारण अब गर्मी को झेलना मुश्किल साबित हो रहा है.

  • जिले में योजना की स्थिति खराब मात्र 50 फीसदी ही पूरा हुआ लक्ष्य

    पूर्णिया : ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना व तीन साल पूर्व के इंदिरा आवास योजना के असंतोषजनक प्रगति पर नाराजगी जतायी है. उन्होंने कहा कि इन दोनों योजनाओं में पूर्णिया लक्ष्य से पीछे है. इसके लिए वे 28 जून से पहले समीक्षा बैठक करेंगे. इस योजना में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की जायेगी. मंत्री गुरुवार को पूर्णिया सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. वित्तीय वर्ष 2016-17 के इंदिरा आवास योजना के तहत 51 हजार पूर्ण मकान है, जबकि 34 हजार अभी भी अपूर्ण हैं.

  • सदर अस्पताल में बढ़ायी जायेंगी नवजात की चिकित्सा सुविधाएं

    पूर्णिया : नेशनल नेयोनेटोलोजी फोरम ऑफ इंडिया (एनएनएफ) की टीम ने सदर अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड की व्यवस्था को संतोषजनक बताया है और कहा है कि नवजात शिशु की देखरेख के लिए कुछ उपकरणों की कमी है जिसे शीघ्र ही पूरा किया जायेगा. यह टीम यहां फोरम के राष्ट्रीय सचिव डा ललन भारती के नेतृत्व में एसएनसीयू वार्ड के निरीक्षण करने के लिए पहुंची थी. इस टीम में फोरम के सदस्य डाॅ गाजी भी शामिल थे.

  • सीएम निश्चय स्वयं सहायता भत्ता योजना में जिला 20वें पायदान पर

    पूर्णिया : मुख्यमंत्री निश्चय स्वयं सहायता भत्ता योजना शुरू होने से युवाओं को इसका सीधा लाभ मिल रहे है. योजना की शुरुआत 2 अक्तूबर 2016 को किया गया है. इस योजना के तहत 20 से 25 वर्ष के बेरोजगार युवाओं को रोजगार तलाशने के दौरान सहायता के तौर पर एक हजार प्रति माह की दर से स्वयं सहायता भत्ता दो वर्षों के लिए देने का प्रावधान किया गया है.

  • चार हजार किसानों ने दिये आवेदन 2365 को मिला बिजली कनेक्शन

    पूर्णिया : जिले के चार हजार किसानों ने बिजली मोटर के लिए आवेदन किया है. इनमें से 23 सौ 65 को कनेक्शन मिल गया है. इससे किसानों में खुशी की लहर है. इन किसानों के खेतों में पानी पटवन भी शुरू हो गया है. अभी भी किसानों से आवेदन लिए जा रहे हैं. सरकार के निर्देश पर अधिक से अधिक किसानों को लाभान्वित कराया जा रहा है. ज्ञात हो कि जिले में दो लाख से अधिक सुधी किसान हैं. इनमें से चार हजार किसानों ने आवेदन दिया है. सभी किसानों के खेतों में कनेक्शन दिये जा रहे हैं. बिजली विभाग ने इसमें पूरी ताकत लगा दी है.

  • गर्मी से फिलहाल राहत नहीं, पूर्णिया में दो दिनों से मौसम दिखा रहा तेवर

    पूर्णिया : भीषण गर्मी से फिलहाल राहत नहीं है. पूर्णिया सहित पूरे जिले में लोग देह झुलसानेवाली गर्मी से जूझ रहे हैं. मौसम का पारा नीचे आने का नाम नहीं ले रहा. सुबह से ही आसमान से आग बरसने लगती है. देर शाम तक गर्मी अपने प्रचंड रूप में ही रहती है. ऐसे में मानसून की झमाझम बारिश भी नहीं हो रही है. पिछले दो दिनों से मौसम का तेवर कुछ अधिक गर्म है और यही वजह है कि शहरवासी बेदम होने लगे हैं.

  • पंचायत 246 व राजस्व कर्मचारी महज 74 होने से जमीन संबंधी कामों में बढ़ी परेशानी

    पूर्णिया : जिले में भू-लगान व जमीन से संबंधित कार्यों में आम लोगों की परेशानी बढ़ी हुई है. यहां पंचायत 246 हैं और राजस्व कर्मचारी महज 74 हैं. इस कारण राजस्व कर्मचारी भी काफी परेशान नजर आ रहे हैं. भू-लगान वसूली का निर्धारित लक्ष्य भी पूरा नहीं हो पा रहा है. चालू माह में पूरे जिले का लगान वसूली महज एक प्रतिशत पूरा हो सका है, जो हास्यास्पद लगता है.

  • बच्चों को डायरिया से बचाव के लिए चलेगा विशेष अभियान

    पूर्णिया : समाहरणालय सभागार में बुधवार को पल्स पोलियों एवं सघन दस्त नियंत्रण पखवाड़ा को लेकर प्रभारी जिलाधिकारी सह डीडीसी अमन समीर की अध्यक्षता में बैठक की गयी. बैठक में 16 से 20 जून तक पल्स पोलियों अभियान चलाने का निर्णय लिया गया. इसके लिए सभी चिकित्सा पदाधिकारी, एएनएम, आंगनबाड़ी सेविका, आशा कार्यकर्ताओं को अभियान पर लगाया जाएगा.

  • अब शराब ट्रेकिंग डॉग के साथ पुलिस व उत्पाद विभाग करेगी संयुक्त छापेमारी

    पूर्णिया : अब शराब ट्रेकिंग डॉग के साथ पुलिस व उत्पाद विभाग मिल कर संयुक्त छापेमारी करेगी. ट्रेनिंग डॉग की मदद से पुलिस शराब की खेप को पकड़ने का काम करेगी. इसके लिए एसपी विशाल शर्मा ने बुधवार को आयोजित अपराध गोष्ठी में अधीनस्थ पदाधिकारियों को विशेष निर्देश दिये हैं.

  • सौरा के संरक्षण के लिए बनाया जायेगा टेक्निकल प्रोजेक्ट

    पूर्णिया : शहर के बीच से गुजरी सौरा नदी की सुरक्षा के लिए अब टेक्निकल प्रोजेक्ट बनाने की पहल शुरू हो गयी है. इसके लिए विशेषज्ञ इंजीनियरों की टीम शीघ्र ही सौरा नदी और इसके तटबंध का जायजा लेगी. केंद्र के पर्यावरण मंत्रालय की सलाह पर सौरा बचाओ अभियान में जुटे लोग इसकी तैयारियों में जुट गये हैं. समझा जाता है कि शीघ्र ही इसका एक विकसित नक्शा जनमानस के सामने होगा.

  • 32 करोड़ से ज्यादा भू-लगान बकाया है जिले के भूधारियों पर

    पूर्णिया : जिले के 246 पंचायतों के भूधारियों पर 32 करोड़ 48 लाख 40 हजार का बकाया है. बकाये की वसूली के लिए अभियान तेज कर दिये गये हैं. हठी व बड़े बकायेदारों की सूची बनायी जा रही है. सभी सीओ को वसूली के लिए कड़ी हिदायत दी गयी है. यूं तो जिले के सभी 14 अंचलों में भू-लगान के मद में एक करोड़ से कम बकाया नहीं है. लेकिन इनमें से तीन अंचल ऐसे हैं जहां तीन करोड़ से अधिक का बकाया है.

  • एक सप्ताह में शिक्षकों के बकाये का होगा भुगतान

    पूर्णिया : बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के शिष्टमंडल और जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना के बीच विभिन्न समस्याओं को लेकर सकारात्मक वार्ता हुई. इसमें यह बात साफ हो गयी कि शिक्षकों के सभी प्रकार के बकाये का एक सप्ताह के अंदर भुगतान हो जायेगा. इसके लिए आधिकारिक स्तर से निर्देश भी जारी कर दिये गये. बुधवार को संघ के जिलाध्यक्ष पवन कुमार जायसवाल के नेतृत्व में पांच सदस्यीय शिष्टमंडल ने जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना के साथ वार्ता की.

  • बारिश से प्रभात कॉलोनी की सड़क पानी से भर गया

    पूर्णिया : मानसून की पहली बारिश में ही प्रभात कॉलोनी के श्रीनगरहाता में लोगों को घर से निकलना मुश्किल कर दिया है. बारिश से प्रभात कॉलोनी की सड़क पानी से लबालब हो गयी है. जलजमाव से स्थानीय लोगों को आवाजाही में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

  • अगवा कर नाबालिग से दुष्कर्म, फिर वीडियो किया वायरल

    पूर्णिया : बिहार के पूर्णिया में श्रीनगर थाना क्षेत्र के जगनी पंचायत में शौच करने गयी आठवीं कक्षा की एक छात्रा को उसके घर से चार-पांच लोगों ने अगवा कर लिया और ऑटो से पूर्णिया लाया. इसके बाद चाकू का भय दिखा कर नाबालिग से जबरन निकाह पढ़वाया. फिर उसके साथ आरोपित द्वारा दुष्कर्म किया गया. खास बात यह थी कि आरोपित के सहयोगी ने अपने मोबाइल से दुष्कर्म का भी वीडियो बना लिया.

  • फंदे से लटकी मिली मां और दो वर्षीया बेटी की लाश, 2014 में हुई थी शादी

    पूर्णिया : बिहार के पूर्णिया में मरंगा थाना क्षेत्र के रामनगर मोहल्ले में एक बंद कमरे से मां और उसकी दो वर्षीया बेटी की लाश फंदे से लटकी पायी गयी. परिजनों को यह भनक तब मिली जब मंगलवार की दोपहर मृतका के पति ने दरवाजा तोड़ कर अंदर प्रवेश किया. मृतका सूरज राय की पत्नी भारती देवी व उसकी बेटी नैना है. घटना के बाद मृतका के मायके से काफी संख्या में लोग घटना स्थल पर पहुंचे और हंगामा करने लगे. घटना की सूचना मिलने पर मरंगा थानाध्यक्ष मुकेश मिश्रा घटनास्थल पर पहुंचे और शव को बरामद किया.

  • सिमटती सौरा को वास्तविक स्वरूप देकर संवारने की जरूरत

    पूर्णिया : सौरा नदी को बचाने के लिये मास्टर प्लान बनाया जाना लाजिमी माना जा रहा है और यह तभी संभव है जब केंद्र व राज्य सरकार की नजर ए इनायत हो. पूर्णिया के बुद्धिजीवियों ने इसके लिए जनप्रतिनिधियों से आगे आने की अपील की है और कहा है कि शहर को जीवन देने वाली इस नदी को जीवित रखने में जनप्रतिनिधियों की भूमिका अहम है. पूर्णिया का प्रबुद्ध जनमानस मानता है कि शहर को दो हिस्सों में बांटने वाली सौरा नदी को बचाने के लिये इसे वास्तविक स्वरूप देने के लिए बड़ी कार्ययोजना की जरूरत है.

  • बारिश व आंधी ने मचायी तबाही, कहीं पेड़ धराशायी, तो कहीं उड़ गये छप्पर

    पूर्णिया : सोमवार की देर रात आंधी के साथ हुई मूसलाधार बारिश ने पूर्णिया और आस पास के इलाकों में तबाही मचा दी. इस दौरान जगह-जगह कई पेड़ धराशायी हो गये जबकि कई कच्चे घरों के छप्पर भी उड़ गये. हालांकि जिले के ग्रामीण इलाकों में इसका असर अधिक दिखा पर शहरी क्षेत्र के सीमावर्ती इलाकों में कहीं गोदाम तो कहीं टीन के मकानों को नुकसान पहुंचा.

  • बारिश से शहर के मोहल्ले में जलजमाव, अस्त-व्यस्त हुआ जनजीवन

    पूर्णिया : सोमवार की देर रात हुई मूसलाधार बारिश ने गर्मी से क्षणिक राहत तो दी पर शहरवासियों की परेशानी बढ़ा दी. शहर के अमूमन सभी मोहल्लों में जलजमाव की समस्या फिर खड़ी हो गई है जबकि सड़कें तालाब नजर आने लगी हैं. हालांकि अभी मानसून नहीं उतरा है पर लोग जलजमाव के विकराल रूप देखकर अभी से परेशान हो उठे हैं. बारिश के कारण पूरा शहरी जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है.

  • पूर्णिया : जाम ने बढ़ाई परेशानी, अस्‍त-व्‍यस्‍त हुए लोग

    पूर्णिया : डाक्टरों की नगरी कहा जाने वाले लाइनबाजार में मंगलवार को करीब ढाई घंटे तक ट्रैफिक डिस्टर्व रहा. लाइनबाजार चौक पर दोपहर इस कदर जाम लग गया कि सिक्सलेन पर वाहन रेंगते रहे. जाम के कारण कहीं बाहर से इलाज कराने आये रोगी तो कहीं आम शहरी बेहाल और परेशान रहे.

  • तकनीकी सहायकों को दी गयी तकनीकी जानकारी

    पूर्णिया : समाहरणालय सभागार में दूसरे दिन मंगलवार को पंचायती राज तकनीकी सहायकों का प्रशिक्षण जारी रहा. प्रशिक्षण में कुल 29 तकनीकी सहायकों को प्रशिक्षण दिया गया. जिला पंचायती राज पदाधिकारी अभिराम त्रिवेदी ने बताया कि तकनीकी सहायकों को त्रि-स्तरीय पंचायती राज व्यवस्था से संबंधित वार्ड क्रियान्वयन समिति व प्रबंधन समिति के कार्य, दायित्व व अधिकार से संबंधित जानकारी दी गयी.

  • विकास कार्यों में आयेगी तेजी : उपमहापौर

    पूर्णिया : उपमहापौर विभा कुमारी व जदयू नेता जितेंद्र यादव ने पूर्णिया के प्रभारी मंत्री नरेंद्र नारायण यादव को बनाये जाने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं राज्य सभा सांसद आरसीपी सिंह के प्रति आभार प्रकट किया है. उपमहापौर ने कहा कि प्रभारी मंत्री श्री यादव के मनोयन से जिले के विकास कार्यों को गति मिलेगी. नवमनोनीत प्रभारी मंत्री पूर्णिया जिले से अच्छी तरह से वाकिफ हैं. उन्होंने कहा कि प्रभारी मंत्री श्री यादव कई दफा पूर्णिया आते रहे हैं. वे जिले के सामाजिक, भौगोलिक व राजनीतिक स्थिति से अवगत हैं.

  • बीए पार्ट-1 के रिजल्ट में लापरवाही का छात्रों ने लगाया आरोप

    पूर्णिया : बीए पार्ट वन के रिजल्ट में गड़बड़ी के सवाल पर आक्रोशित छात्रों ने पूर्णिया विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग में ताला जड़ दिया और विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जम कर नारेबाजी की. नतीजतन यहां के प्राध्यापकों और अधिकारियों को काफी देर तक बाहर रहना पड़ा. बाद में विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक द्वारा सात दिनों के अंदर पेंडिंग पड़े रिजल्ट में सुधार का भरोसा दिलाए जाने पर छात्रों का गुस्सा शांत हुआ और तब ताला खोला गया.

  • सुबह से शाम तक जाम से हांफता रहा शहर

    पूर्णिया : खुश्कीबाग व लाइनबाजार के बीच मुख्य सड़क की रफ्तार तीन घंटे तक थमी रही. इस बीच सैकड़ों छोटे-बड़े वाहन जाम में फंसे रहे. काफी देर तक एक एम्बुलेंस भी इस जाम में फंसा रहा जबकि स्कूल-काॅलेज जाने वाले छात्रों की मुश्किलें भी बढ़ गईं. इस जाम में फंसे रहने के कारण कई परीक्षार्थी अपने परीक्षा केंद्र पर विलंब से पहुंचे. कचहरी और दफ्तर जाने वालों को भी परेशानी झेलनी पड़ी. सोमवार की सुबह आाठ बजे फ्लाइओवर से कटिहार मोड़ के बीच सड़क पर जाम लग गया.

  • शाम में गुलाबबाग के सोनाली चौक पर में लगी भयंकर जाम

    पूर्णिया : गुलाबबाग सोनाली चौक पर सोमवार की शाम जाम से लोगों का काफी परेशानी उठानी पड़ी. सोनाली चौक से लेकर खुश्कीबाग ओवरब्रिज, लोहापट्टी चौक, हासदा रोड तक दोनो लेन पर सैकड़ों छोटी-बड़ी वाहनों की लम्बी कतार लगी थी. पैदल राहगीरों को भी रास्ता बदलना पड़ा.

  • सरना ने जोहार फुटबॉल क्लब को 3-0 से हराया

    पूर्णिया : स्थानीय डीएसए मैदान में चल रही 67वां जिला फुटबॉल लीग चैम्पियनशिप प्रतियोगिता के दूसरे दिन सोमवार को सरना फुटबॉल क्लब ने जोहार फुटबॉल क्लब पूर्णिया को 3-0 से हरा दिया. दोनों के बीच हुए रोमांचक मुकाबले में सरना की तरफ से पहला गोल रोहित मरांडी ने मैच के 8 वें मिनट में किया. दूसरा गोल इसी के द्वारा किया गया. अंत में तीसरा गोल सौरभ तिर्की द्वारा मैच के 40 वें मिनट में किया गया.

  • ओल्ड एज वार्ड में छह बेडों की होगी व्यवस्था

    पूर्णिया : सीमित संसाधनों के बावजूद सदर अस्पताल ने वयोवृद्ध मरीजों के लिए अनूठी पहल की है. अब वयोवृद्ध मरीजों के लिए सदर अस्पताल में अलग वार्ड होगा. इस ओल्ड एज वार्ड में छह बेड की व्यवस्था होगी. अगले हफ्ते से इस वार्ड को चालू कर दिये जाने की पूरी संभावना है.

  • अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर

    पूर्णिया : शहर के माता चौक से मधुबनी बाजार तक सड़क की जमीन पर अतिक्रमण करने वालों पर बुलडोजर चला और अवैध निर्माण हटाये गये. इस दौरान सड़क की मापी करायी गयी और वैसे लोगों के दीवार तोड़ दिये गये जिन्होंने सड़क की जमीन पर अनाधिकार कब्जा कर रखा था. इस दौरान नगर निगम व पथ निर्माण विभाग के अधिकारी पूरी तरह मुस्तैद रहे जबकि पूर्णिया पूर्व प्रखंड के सीओ दीपक कुमार खुद भी मौजूद थे.

  • बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन सोसाइटी ने जारी किया रैकिंग

    पूर्णिया : लोक शिकायत निवारण अधिनियम के तहत परिवादों की सुनवाई व दिये गये निर्णय को ससमय अनुपालन नहीं किये जाने से पूर्णिया जिला की स्थिति राज्य स्तर पर असंतोषप्रद है. बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन सोसाइटी द्वारा कराये गये राज्य स्तरीय रैंकिंग में पूर्णिया जिला जहां मार्च में 45 अंक के साथ 16वें पायदान पर था वहीं अप्रैल माह में लुढ़ककर 36 वें स्थान पर पहुंच गया है. इसके पीछे परिवादों की बड़ी संख्या लंबित रहना तथा सुनवाई वाद पीजीआरओ के निर्णय का अनुपालन नहीं कराया जाना मुख्य कारण माना जा रहा है.

  • समय सीमा के अंदर पत्र निर्गत नहीं होने पर करेंगे आमरण अनशन : संघ

    पूर्णिया : सातवें वेतनमान के अनुरूप ग्रेड पे का लाभ नहीं दिए जाने से क्षुब्ध टीइटी शिक्षक सरकार के खिलाफ गोलबंद होने लगे हैं. टीइटी शिक्षकों में इस बात का आक्रोश है कि डीएलएड परीक्षा परिणाम आने के लगभग 5 माह बीत जाने के बाद भी सातवें वेतनमान का लाभ देने के मामले में सरकार और विभाग उदासीन है. शिक्षकों ने विभाग के तानाशाही रवैये के खिलाफ आंदोलन करने और आमरण अनशन पर बैठने का फैसला लिया है.

  • सत्र शुरू होने के साथ ही बच्चों के हाथों में होंगी िकताबें, खाते में जायेगा पैसा

    पूर्णिया : देर से ही सही शिक्षा विभाग ने बच्चों को पाठ्य-पुस्तक खरीदने की राशि उपलब्ध करा दी है. अब बच्चे किताब लेकर स्कूल जा सकेंगे. जानकारी के मुताबिक बिहार शिक्षा परियोजना परिषद ने इस मद में राशि उपलब्ध करा दी है. पूर्णिया जिले में कुल 56 लाख 8 हजार 612 बच्चों के लिए 16 करोड़ 70 लाख 19 हजार 400 रुपये आवंटित किये गये हैं. यह राशि जिले के सभी प्रखंडों को उपलब्ध करा दी गयी है.

  • बिहार : नदी में डूबने से दो बहनों सहित तीन बच्चों की मौत

    पूर्णिया : बिहार के पूर्णिया जिले के अमौर थाना क्षेत्र में दो अलग-अलग स्थानों पर परमान नदी में नहाने के दौरान दो बहनों सहित तीन बच्चों की सोमवार को डूबने से मौत हो गयी. अमौर थानाध्यक्ष विजय कुमार ने बताया कि मृतकों में दो बालिकाएं और एक बालक शामिल है.

  • पूर्णिया :बंगाल में हुए सड़क हादसे में पांच की मौत

    किशनगंज/पूर्णिया : जिला मुख्यालय से सटे पश्चिम बंगाल स्थित दालकोला में बुधवार को ट्रक और ऑटो की टक्कर में ऑटो पर सवार पांच की मौत हो गयी. मृतकों की पहचान राम कुमार साह, चंद्रशेखर साह, सीताराम साह, मिथुन झा के रूप में हुई है. सभी मृतक सभी सीतामढ़ी जिले के बेलखंड थाना अंतर्गत बासोल गांव के रहने वाले थे. वे लोग पूर्णिया में फेरी का काम करते थे. सभी दालकोला रेल गुमटी की ओर से ऑटो में सवार होकर पूर्णिया जा रहे थे. इसी दौरान ट्रक ने टक्कर मार दी.

  • बरसात से पहले नहीं पूरा नहीं होगा मधुबनी-माता चौक सड़क का काम

    पूर्णिया : इस बार बरसात से पहले मधुबनी-माता चौक सड़क निर्माण का काम पूरा नहीं हो पायेगा. शहर वासियों को मधुबनी बाजार से लेकर डॉलर हाउस चौक होते हुए न्यू सिपाही टोला से माता चौक तक का सफर कीचड़ और पानी को लांघते हुए करना होगा. इस सड़क का शिलान्यास लोकसभा चुनाव की अधिसूचना से पहले आनन-फानन में किया गया था.

  • जनता चौक से कोर्ट स्टेशन जाना सहज नहीं

    पूर्णिया : जनता चौक से कोर्ट स्टेशन वाली सड़क इतनी जर्जर है कि इस सड़क पर चल कर कोर्ट स्टेशन पहुंच पाना सहज नहीं है. एक तो सड़क काफी जर्जर हो चुकी है और बरसात में इस पर जलजमाव हो जाता है. ट्रेन पकड़ने के लिए यदि यात्री एक घंटा पहले नहीं चलें तो ट्रेन का छूटना तय है. इस सड़क पर जल्दी कोई रिक्शा जाने को तैयार नहीं होता.

  • भट्ठा दुर्गा बाड़ी सड़क बरसात में फिर रुलाएगी

    पूर्णिया : शहर का हृदय कहा जाने वाला भट्ठा दुर्गा बाड़ी रोड भी इस बार बरसात में लोगों को फिर रुलाएगा. दुर्गाबाड़ी से बीबीएम स्कूल तक जाने वाली सड़क भी इस बरसात से पहले नहीं बन पाएगी. इस सड़क का हाल ऐसा है कि लोगों को पैदल चलना भी मुश्किल है. आस-पास के क्षेत्रों के लिए यह मुख्य सड़क मानी जाती है. इस सड़क के किनारे बंगाली समाज का बड़ा बसेरा बसा हुआ है और इसे सभ्रांत मोहल्ला कहा जाता है जहां शिक्षित और सम्मानित लोग रहते हैं. इसी सड़क से चल कर छात्र और छात्राएं स्कूल जाते हैं.

  • जर्जर पड़ी है गांधी नगर जाने वाली सड़क

    पूर्णिया : शहर के रंगभूमि चौक से गांधी नगर जाने वाली सड़क इतनी जर्जर है कि लोगों को आवाजाही में काफी परिशनियों का सामना करना पड़ रहा है. यह कोरठबाड़ी से मधुबनी बाजार जाने वाली मुख्य सड़क है. यह इस क्षेत्र के लिए काफी महत्वपूर्ण सड़क है. लेकिन सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे होने से लोगों को आवाजाही में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. इसी सड़क होते हुए छोटे-छोटे बच्चे स्कूल आते-जाते हैं. कई दफा बच्चे हादसे का शिकार भी हो चुके हैं. हल्की बारिश में सड़क पर पैदल चलना मुश्किल हो जाता है. इस बारिश में लोगों इसी जर्जर सड़क पर चलना पड़ेगा.

  • नौ जून से झमाझम बारिश का अनुमान, किसानों के बहुरेंगे दिन

    पूर्णिया : आगामी 09 जून से झमाझम वर्षा हो सकती है. ऐसा मौसम विभाग ने पूर्वानुमान किया है. इससे धान के किसानों में खुशियां बढ़ गयी है. इससे पूर्व भी वर्ष के अनुमान हैं मगर नहीं के बराबर. हालांकि धान के बीज के तैयार होने में परेशानी नहीं होगी. अगर पूर्वानुमान के मुताबिक वर्षा हुई तो धान के किसानों की बल्ले-बल्ले है.

  • कटिहार : ट्रक व ऑटो की टक्कर में 5 की मौत

    किशनगंज/पूर्णिया : बुधवार को ट्रक और टेंपो की टक्कर में ऑटो से में सवार पांच लोगों की मौत हो गयी, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना जिला मुख्यालय से सटे पश्चिम बंगाल स्थित दालकोला की है. मृतकों की पहचान राम कुमार साह, चंद्रशेखर साह, सीताराम साह, मिथुन झा के रूप में की गयी. वहीं एक मृतक ऑटो चालक की पहचान नहीं हो सकी है.

  • सौरा संग वायु प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए लिया संकल्प, नदी तट पर किया पौधरोपण

    पूर्णिया : लोकप्रिय अखबार प्रभात खबर के सौरा नदी बचाओ अभियान के तहत पूर्णिया के प्रबुद्धजनों ने वायु के साथ नदी को प्रदूषणमुक्त करने का संकल्प लिया और सौरा के तट पर पौधरोपण कर प्रदूषण के खिलाफ जारी अभियान को गति दी. इस अभियान से पहली बार जुड़ी महिलाओं ने आगे आकर सबका उत्साहवर्द्धन किया और भरोसा दिलाया कि सौरा बचाओ अभियान से महिलाओं की बड़ा समूह भी जुड़ेगी. इस दौरान नदी के किनारे तीन सौ से अधिक पेड़ लगाए गये.

  • लोगों को प्रतिदिन एक पौधे लगाने की है जरूरत: महापौर

    पूर्णिया : विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर ब्रह्मशक्ति परिवार के तत्वावधान में जिला पशुपालन कार्यालय परिसर में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की मुख्य अतिथि महापौर सविता देवी ने ब्रह्मशक्ति परिवार के सदस्यों के साथ पौधरोपण किया. मौके पर जिला परिषद सदस्य पी सी राय एवं भाजपा के प्रवक्ता अनंत भारती भी पौधारोपण किया.

  • पर्यटन में बनमनखी समेत पूरे सूबे को विश्व मानचित्र पर लाने का लक्ष्य: मंत्री

    बनमनखी : बनमनखी के विधायक कृष्ण कुमार ऋषि ने पर्यटन विभाग में अपना पदभार ग्रहण करने के पश्चात दूरभाष पर प्रभात खबर को बताया की अपने कर्तव्य के प्रति समर्पित रहने के कारण बनमनखी की जनता ने उन्हें चार बार जिताकर विधानसभा भेजा. इसके कारण संगठन में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाने का अवसर भी मिला. उन्होंने बनमनखी के जनता के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि मैं बनमनखी की जनता के आशीर्वाद से यहां तक पहुंच पाया हूं. यहां के विकास के प्रति समर्पित रहूंगा तथा मान सम्मान बढ़ाता रहूंगा. बिहार को पर्यटन के क्षेत्र में विश्व के मानचित्र पर लाउंगा. इधर कृष्ण कुमार ऋषि को पुनः पर्यटन मंत्री बनाये जाने से बनमनखी विधानसभा की जनता ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के प्रति आभार प्रकट करते हुए एक बार फिर कैबिनेट मंत्री श्री ऋषि को बधाई दी है. उनके निकटतम सहयोगी अमितेश कुमार सिंह ने बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से श्री ऋषि ने शुरुआत की. वर्ष 2001 में हरमुढी पंचायत के क्षेत्र संख्या 25 से पंचायत समिति के सदस्य का चुनाव जीता. वर्ष 2005 में सीटिंग विधायक देवनारायण रजक का टिकट कटा और कृष्ण कुमार ऋषि ने वर्ष 2005 फरवरी का चुनाव लड़ा और विधायक चुने गए. उसके बाद से वे लगातार विधायक है. फिर एनडीए की सरकार गठन के बाद 29 जुलाई 2017 में बिहार सरकार के कला संस्कृति एवं युवा मंत्रालय में मंत्री पद मिला. इसके बाद जब केबिनेट का विस्तार हुआ तो उन्हें एक बार फिर पर्यटन मंत्रालय की महत्वपूर्ण जवाबदेही सौंपी गयी. उन्होंने कहा कि एक-एक कार्यकर्ता का देन है जो आज एक बार फिर बनमनखी को इतना बड़ा सम्मान मिला.जनसंघ के जमाने से कार्य करने वाले पूर्वज आज हमारे बीच नहीं है लेकिन उन्हीं के द्वारा बोया गया बीज आज बनमनखी विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता को मिल रहा है.

  • आठ करोड़ की लागत से बने पावर सब स्टेशन का उद्घाटन

    रानीपतरा : पूर्णिया पूर्व प्रखंड परिसर में 8 करोड़ की लागत से निर्मित पावर सब स्टेशन का उद्घाटन बुधवार को सांसद संतोष कुशवाह, सदर विधायक विजय खेमका व महापौर सविता देवी ने फीता काटकर किया. इस अवसर पर सांसद संतोष कुशवाह ने कहा कि पावर सब स्टेशन के शुरू होने से पूर्णिया पूर्व प्रखंड के शहरी क्षेत्रों के लोगों को बिजली की समस्या से छुटकारा मिल जायेगा.

  • पूर्णिया/धमदाहा : गल्ला व्यवसायी को गोली मार 43 लाख रुपये लूटे

    पूर्णिया/धमदाहा : अपराधियों ने सोमवार की शाम 6.30 बजे पूर्णिया-धमदाहा स्टेट हाइवे पर मीरगंज व धमदाहा के बीच में नहर के पास गल्ला व्यवसायी को गोली मारकर करीब 43 लाख रुपये लूट लिये. घायल व्यवसायी भवानीपुर के निवासी झकसु साह के जबड़े में गोली लगी है. पुलिस ने लूट की बात स्वीकार की है, लेकिन 43 लाख लूटे जाने पर संदेह जताया है.

  • जीवन भर पति का साया बनकर रहीं नीता

    तारापुर : वर्ष 1978 के जून माह में नीता चौधरी एवं डॉ मेवालाल चौधरी परिणय सूत्र में बंधे थे. उस वक्त मेवालाल चौधरी कृषि के क्षेत्र में बीएचयू से पीएचडी की उपाधि लेने के लिए अध्ययनरत थे. नीता चौधरी के चचेरे भाई सी प्रसाद जो बीएचयू में एचओडी थे.

  • ग्रामीण, राजनीतिक व सामाजिक कार्यकर्ताओं ने दी नीता को श्रद्धांजलि

    मुंगेर : पूर्व विधायक नीता चौधरी के आकस्मिक निधन के पश्चात तारापुर में आत्मा की शांति के लिए विभिन्न जगहों पर शोकसभा और श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जा रहा है. लोग लगातार उनके आवास पर संवेदना प्रकट करने पहुंच रहे हैं. वहीं जमुई लोकसभा क्षेत्र के सांसद चिराग पासवान ने भी दिल्ली में ही पूर्व विधायक नीता चौधरी के अंतिम दर्शन कर श्रद्धांजलि अर्पित किया. उन्होंने कहा कि पूर्व विधायक एक जुझारु नेत्री थी.

  • प्रदूषण के कारण बेबस व लाचार नजर आ रही जीवन दायिनी सौरा

    पूर्णिया : प्रमंडलीय मुख्यालय के शहर को दो हिस्सों में बांटने वाली सौरा नदी में बढ़ता प्रदूषण आने वाले दिनों में तबाही का संकेत दे रहा है. मगर विडंबना है कि प्रदूषण से मैला होते नदी के पानी पर नियंत्रण की पहल तक नहीं हो रही है. गौरतलब है कि सौरा नदी के आस पास घनी आबादी बसी हुई है और यहां के लोग नदी के पानी का इस्तेमाल भी करते हैं. यहां कप्तानपाड़ा के पीछे घाट बना हुआ है जहां लोग स्नान भी करते हैं. मिलनपाड़ा के समीप स्थित घाट पर छठ के समय अर्घ्य देने वालों का जमघट लगती है.

  • जेपी कालोनी में जल जमाव की समस्या झेल रहे लोगों को मिलेगी राहत, नाले के लिए हुआ सर्वे

    आखिरकार पचास साल के बाद नगर निगम की नींद टूट गयी है और अब मधुबनी जय प्रकाश कॉलोनी में नाला शीघ्र बनने की संभावना बन गयी है. लोकप्रिय अखबार प्रभात खबर में लगातार मुद्दा उठाए जाने के बाद सोमवार को नगर निगम की टीम ने जयप्रकाश कालोनी में नाला निर्माण के लिए सर्वे किया. मोहल्लावासियों को यह भरोसा दिलाया गया है कि मंगलवार को होने वाली स्थायी समिति की बैठक में इस नाला निर्माण की योजना पर स्वीकृति की मुहर लग जायेगी.

  • सड़कों ने लिया नदियों का रूप, पैदल चलना भी हुआ मुहाल

    पूर्णिया : शनिवार और रविवार को हुई बारिश के कारण शहर की सड़कों ने नदियों का रूप ले लिया है जिसमें पैदल चलना भी मुहाल हो गया है. शहर के कई मोहल्लों में दो से तीन फीट तक पानी जमा हो गया है जिससे जन जीवन बेहाल और परेशान है. इन मोहल्लों में न केवल पैदल चलना मुश्किल हो गया है बल्कि वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

  • अब तक 10, 068 आवेदन स्वीकृत और 7,262 आवेदन किये गये अस्वीकृत

    पूर्णिया : ऑनलाइन म्यूटेशन से आमलोगों की परेशानी घटने की बजाय और बढ़ गयी है. सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद अंचल कार्यालय और हल्का कर्मचारी के रवैये में तनिक भी अंतर नहीं आया है. आज भी लोग इनके चक्कर में दौड़ लगा रहे हैं. सरकार ने जमीन की दाखिल-खारिज-की प्रक्रिया को आसान करने और विचौलियों को दूर करने के उद्देश्य से ऑनलाइन म्यूटेशन का फैसला किया था. इसके माध्यम से अंचल कार्यालय व हल्का कर्मचारी के पास बार-बार दौड़ने की जरूरत नहीं होगी.

  • कल से मौसम साफ रहने व भीषण गर्मी के आसार

    पूर्णिया : कल से मौसम साफ रहने और गर्मी बरकरार रहने की पूर्वानुमान मौसम विभाग ने किया है. हालांकि हल्के बादल छाये रहने के भी आसार बताये गये हैं. यह स्थिति दो दिनों तक बनी रहेगी. हालांकि सात जून को हल्की बारिश की संभावना बतायी गयी है. इसके बाद आठ और नौ जून को गरज के साथ वर्षा के पूर्वानुमान दिये गये हैं.

  • बिहार : पूर्णिया में गल्ला व्यवसायी को गोली मारकर 43 लाख की लूट

    पूर्णिया : बिहार में बेखौफ अपराधियों ने सोमवार को पूर्णिया जिले में अब तक की सबसे बड़ी लूट की वारदात को अंजाम दिया. पूर्णिया-धमदाहा स्टेट हाइवे पर मीरगंज और धमदाहा के बीच में पुरानी नहर के समीप गल्ला व्यवसायी को गोली मारकर करीब 43 लाख रुपये लूट लिये. भवानीपुर के निवासी घायल व्यवसायी झकसु साह को जबड़े के पास गोली लगी है. शाम 6:30 बजे के करीब हुई इस घटना से पूरे पुलिस महकमे में खलबली मच गयी.

  • पूर्णिया : थानाध्यक्ष के कक्ष में युवती ने लगायी फांसी

    जलालगढ़ (पूर्णिया) : प्रेम प्रसंग को ले दो पक्षों में विवाद के बीच प्रेमी की ओर शादी से इनकार किए जाने के बाद युवती ने थानाध्यक्ष के कक्ष में खुद को बंद कर फांसी लगा ली. कमरे का दरवाजा तोड़कर आनन-फानन में उसे फंदे से उतारा गया और इलाज के लिए पीएचसी जलालगढ़ लाया.

  • शादी से प्रेमी के इनकार करने पर थानाध्यक्ष के कक्ष में फंदे से झूल गयी प्रेमिका, फिर...

    जलालगढ़ (पूर्णिया) : प्रेम प्रसंग को ले दो पक्षों में विवाद के बीच प्रेमी की ओर शादी से इनकार किये जाने के बाद युवती ने थानाध्यक्ष के कक्ष में खुद को बंद कर फंदे से झूल गयी.

  • सड़क दुर्घटना को कम करने को ले बनायी योजना, चालकों को मिलेगा भारी वाहन चलाने का प्रशिक्षण

    पूर्णिया : सूबे में पिछले एक साल के अंतराल में सड़क दुर्घटनाओं में होनेवाली मौत में दो फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. सरकारी आंकड़े बताते हैं कि वर्ष 2016 में मृत्यु दर जहां 8 प्रतिशत थी वहीं 2017 में बढ़कर 10 प्रतिशत हो गयी है. इस प्रकार एक वर्ष के अंतराल में मृत्यु दर दो फीसद बढ़ी है.

  • लाभुकों के पता पर भेजा जायेगा वाहन निबंधन व ड्राइविंग लाइसेंस

    पूर्णिया : जिला परिवहन कार्यालय पूर्णिया ने नयी व्यवस्था शुरू की है. इसके तहत अब वाहनों के निबंधन कराने वाले व ड्राइविंग लाइसेंस बनाने वालों को लाइसेंस प्राप्त करने के लिए कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा. विभागीय निदेशानुसार जिला परिवहन विभाग वाहन निबंधन एवं ड्राइविंग लाइसेंस के बने हुए स्मार्ट कार्ड को अब लाभुक के पता पर भेजना शुरू कर दिया है.

  • सड़कों पर वाहन पार्किंग से लखन चौक पर लगता है जाम

    पूर्णिया : शहर के मुख्य चौराहा आरएन साव चौक से लेकर काली बाड़ी चौक व लखन चौक पर अक्सर जाम लगने वाली जाम से आमलोग त्रस्त हैं. इसके पीछे मुख्य कारण सड़क किनारे ही चार पहिया व दो पहिया वाहनों की पार्किंग को माना जा रहा है. शहर के इस व्यस्ततम सड़क पर अक्सर जाम लगने के कारण आमलोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसके बावजूद यातायात पुलिस की नींद नहीं खुली है.

  • जागरूकता से कम भूमि में अच्छा उत्पादन

    पूर्णिया : स्थानीय कला भवन में प्रमंडलीय स्तरीय-सह-जिला खरीफ महाअभियान महोत्सव में प्रशिक्षण के माध्यम से खरीफ फसल में अच्छी पैदावार के लिए टिप्स दिये गये. इसमें पूरे प्रमंडल के कृषि से संबंधित पदाधिकारियों ने भाग लिया. प्रशिक्षण पूर्णिया प्रमंडल के संयुक्त निदेशक (शष्य) मृत्युंजय कुमार की अध्यक्षता में हुई.

  • 18 को मनेगी बुद्ध जयंती तैयारी को लेकर बैठक

    पूर्णिया : भगवान बुद्ध जयंती समारोह को लेकर कुशवाहा कल्याण परिषद पूर्णिया की एक आवश्यक बैठक सुभाषनगर स्थित जिला कार्यालय में संपन्न हुई. बैठक में निर्णय लिया गया कि 18 मई शनिवार को दिन के तीन बजे से जिला कार्यालय के प्रांगण में भगवान बुद्ध जयंती समारोह पूर्वक मनायी जायेगी. अध्यक्षता कर रहे वरीय सदस्य छोटे लाल सिंह ने जिले के तमाम सदस्यों से समारोह में उक्त तिथि को ससमय उपस्थित होने की अपील की.

  • एक हजार हठी बकायेदारों पर करीब दो करोड़ का बकाया

    पूर्णिया : शहर के एक हजार विद्युत उपभोक्ताओं के ऊपर डिसकनेक्शन की तलवार लटक रही है. इनमें से कम से कम पांच दर्जन उपभोक्ताओं के लाइन डिसकनेक्ट हो गये हैं. दरअसल बिजली विभाग ने यह कार्रवाई उन लोगों के लिए शुरू की है जिनके पास बिजली विभाग का कम से कम 50 हजार का बकाया है.

  • शाम की पाठशाला का उद्घाटन महिलाओं की शिक्षा पर दिया जोर

    पूर्णिया : शहर के नेवालाल चौक के समीप शुरू की गयी नयी शाम की पाठशाला में महिलाओं की शिक्षा पर जोर दिया गया. इसके लिए महिलाओं को प्रेरित करते हुए कहा गया कि शिक्षा ग्रहण करने के लिए उम्र का कोई बंधन नहीं.

  • मतदान की तरह मतगणना का कार्य भी निष्पक्ष व पारदर्शिता के साथ होगा: सीइओ

    पूर्णिया : राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (सीइओ) एचआर श्रीनिवासन ने भरोसा दिलाया है कि मतदान की तरह मतगणना का कार्य भी पूरी तरह निष्पक्ष और पारदर्शिता के साथ होगा. उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं. उन्होंने सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारियों को हर हाल में मतगणना कार्य निष्पक्ष व पारदर्शी कराने का भी निर्देश दिया.

  • कोसी बेसिन डेवलमेंट प्रोग्राम के सात जिलों की समीक्षा बैठक आज

    पूर्णिया : कोसी बेसिन डेवलपमेंट प्रोग्राम की समीक्षा बैठक शुक्रवार को समाहरणालय सभागार में दिन के 12 बजे से की जायेगी. बैठक की अध्यक्षता पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग बिहार के सचिव एन विजयालक्ष्मी करेंगे.

  • निष्पक्ष व पारदर्शिता के साथ होगा मतगणना कार्य: सीइओ

    पूर्णिया : राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (सीइओ) एचआर श्रीनिवासन ने भरोसा दिलाया है कि मतदान की तरह मतगणना का कार्य भी पूरी तरह निष्पक्ष और पारदर्शिता के साथ होगा. उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं. उन्होंने सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारियों को हर हाल में मतगणना कार्य निष्पक्ष व पारदर्शी कराने का भी निर्देश दिया.

  • मतदान की तरह मतगणना का कार्य भी निष्पक्ष व पारदर्शिता के साथ होगा: सीइओ

    पूर्णिया : राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (सीइओ) एचआर श्रीनिवासन ने भरोसा दिलाया है कि मतदान की तरह मतगणना का कार्य भी पूरी तरह निष्पक्ष और पारदर्शिता के साथ होगा. उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं. उन्होंने सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारियों को हर हाल में मतगणना कार्य निष्पक्ष व पारदर्शी कराने का भी निर्देश दिया.

  • गर्म मौसम बूढ़े व बच्चों को कर रहा बीमार

    पूर्णिया : धूप की प्रचंडता और भीषण गर्मी बच्चे व बुढ़ों को बीमार बना रहा है. बच्चों का इम्यून सिस्टम कम होने की वजह से बदलते मौसम का असर सबसे ज्यादा बच्चों व बुर्जुगों में देखा जाता है. बच्चों में सर्दी जुकाम के साथ निमोनिया के लक्षण भी सामने आ रहे हैं. नाक में एलर्जी, वायरल बुखार, गले की खराबी और स्कीन एलर्जी के रोग भी पनपने लगे हैं.

  • पहलवानों ने दंगल में खूब दिखाया दम

    असरगंज : वैशाख अमावस्या के अवसर पर प्रखंड के सजुआ एवं छोटी कोरियन गांव में आयोजित दो दिवसीय आखाड़े के दूसरे दिन बुधवार को पहलवानों के बीच दंगल प्रतियोगिता हुई. जिसमें बिहार, झारखंड व यूपी के विभिन्न जिलों से आये पहलवानों ने भाग लिया.

  • पूर्णिया में नीचे जा रहा भू-जल स्तर

    विकास वर्मा, पूर्णिया : कम बारिश और मौसम के गरमाते मिजाज के कारण पूर्णिया में जल संकट के आसार नजर आने लगे हैं. यही हाल रहा तो आने वाले दिनों में पटना और गया की तरह यहां पीने के लिए भी पानी का आफत हो सकता है. तापमान बढ़ने के कारण पानी का जल स्तर लगातार नीचे जा रहा है.

  • ऋणधारकों से अधिक रकम लेने की जांच शुरू

    जलालगढ़ : उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक की ओर से ऋणधारकों से एकमुश्त जमा के लिए अधिक राशि लिए जाने के मामले में बुधवार से जांच प्रक्रिया शुरू कर दी गई. बुधवार को जलालगढ़ बाजार स्थित बैंक की शाखा में आरएम अजीत कुमार के निर्देश पर पूर्णिया शाखा के वरीय प्रबंधक संजय सिंहा पहुचे. उन्होंने शिकायतकर्ता ऋणधारकों से आवेदन लिया. उन्होंने कहा कि जो आवेदन लिया जा रहा है उसी के आधार पर कार्यवाही शुरू की जाएगी.

  • 63 साल के इंतजार के बाद बनमनखी में सुलभ हुई कॉमर्स में स्नातक की पढ़ाई

    बनमनखी : स्नातक में कॉमर्स पढ़ने की इच्छा रखने वाले बनमनखी के छात्र-छात्राओं के लिए एक अच्छी खबर है. अब कॉमर्स में स्नातक की पढ़ाई के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा. इसकी पढ़ाई अब बनमनखी में ही सुलभ होगी. 63 साल के इंतजार के बाद बनमनखी के छात्र-छात्राओं को यह सौगात मिली है. पूर्णिया विश्वविद्यालय की ओर से बनमनखी के वाशिदों और विद्यार्थियों को यह सौगात दिया गया है.

  • मुंह के बल गिरा किसानों का सोना, चार सौ रुपये तक टूटा भाव, किसान हताश

    पूर्णिया : किसानों का सोना कहा जाने वाला मक्का चंद दिनों की बुलंदियों के बाद मुंह के बल गिर गया. मक्का के भाव 4 सौ रुपये तक टूट गये हैं जिससे किसानों को बड़ा धक्का लगा है. गुलाबबाग मंडी में मक्का का रेट इक्कीस सौ से गिरकर साढ़े सत्रह सौ पर आ गया है . जानकार बताते हैं कि देश की बड़ी मंडियों के इंडस्ट्रियल सेक्टर में स्टॉक नहीं होने से मूल्य में गिरावट आयी है .

  • रहमत बरकत और मगफिरत का महीना है रमजान

    कुमारखंड : रमजानुल मुबारक का पवित्र महीना सोमवार को चांद देखने के बाद शुरू हो गया. पाक महीना माह-ए-रमजान न सिर्फ रहमतों, बरकतों की बारिश का महीना है, बल्कि समूची मानव जाति को प्रेम भाईचारे और इंसालोगों नियत का संदेश भी देता है.

  • सात जिलों की मतगणना तैयारियों की करेंगे समीक्षा

    पूर्णिया : बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीनिवासन 9 मई को पूर्णिया आयेंगे. वे यहां पूर्णिया समेत सात जिलों के वज्रगृह की सुरक्षा एवं मतगणना की तैयारियों की समीक्षा करेंगे. जिन जिलों की बैठक होगी उनमें पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज, मधेपुरा, सुपौल, सहरसा व खगड़िया जिला शामिल है. बैठक में इन जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारी व एसपी भाग लेंगे. बैठक समाहरणालय सभागार में पूर्वाह्न 11 बजे होगी.

  • शहर में सुस्त रहे,तो गांवों के वोटर दिखे चुस्त-दुरुस्त

    पूर्णिया : पिछले 18 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के दौरान हुए मतदान में हमने पहले पूर्णिया विधानसभा क्षेत्र के शहरी इलाके के बूथों पर डाले गये वोट और उसके प्रतिशत की जानकारी पाठकों तक पहुंचायी. इसके बाद क्रमवार रूप से ग्रामीण इलाकों के बूथों पर पड़े वोटों की झलक हमने आपको दिखायी. अब तक आपने ग्रामीण क्षेत्र के बूथ नं. 250 तक के वोटों का वास्तविक आंकड़ा देखा. आज के अंक में हम ग्रामीण क्षेत्र के बूथ नं. 251 से 298 तक के वोटों का आंकड़ा रख रहे है जो पूर्णिया विधानसभा का अंतिम आंकड़ा है.

  • सात जिलों की मतगणना तैयारियों की समीक्षा कल

    पूर्णिया : बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीनिवासन 9 मई को पूर्णिया आयेंगे. वे यहां पूर्णिया समेत सात जिलों के वज्रगृह की सुरक्षा एवं मतगणना की तैयारियों की समीक्षा करेंगे. जिन जिलों की बैठक होगी उनमें पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज, मधेपुरा, सुपौल, सहरसा व खगड़िया जिला शामिल है. बैठक में इन जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारी व एसपी भाग लेंगे.

  • जलालगढ़ पीएचसी के डॉक्टर और कर्मी रहते हैं गायब, विभाग अंजान

    पूर्णिया : स्वास्थ्य विभाग जिले के अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवा को बेहतरीन बनाने की कसमें खा रहा है. लेकिन विभाग के अधिकारी से लेकर कर्मी तक विभाग के मंसूबों पर पानी फेरने पर अमादा है.

  • शहरवासियों को अब हर रोज रुलाने लगी है बिजली

    पूर्णिया : एक तरफ मौसम के तेवर तल्ख होने लगे हैं तो दूसरी ओर बिजली रोज रुलाने लगी है. शहर हो या गांव, मंगलवार को बिजली की लुका-छिपी के खेल से हर कोई परेशान रहा. इससे पहले सोमवार को भी बिजली ट्रिपिंग की अमूमन यही स्थिति थी.

  • लोक शिकायत की सुनवाई में भाग नहीं ले रहे अधिकारी व प्रतिनिधि

    बनमनखी : जन शिकायतों का एक तय समय सीमा के भीतर निष्पादन कराने के उदेश्य से अनूमंडल में लोक शिकायत निवारण कार्यालय खोला गया है तथा यहां बीते कई माह से लोगों के द्वारा दर्ज कराई गयी शिकायत पर दोनों पक्षों को बुलाकर सुनवाई भी की जा रही है.लेकिन अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण कार्यालय बनमनखी से एक चौकाने वाली बातें सामने आयी है.

  • गुलाबबाग में लगा महाजाम सड़क पर ठहर गये शहरवासी

    पूर्णिया : सोमवार को गुलाबबाग में एक बार फिर महाजाम लग गया जिससे लगा कि पूरा शहर सड़कों पर ठहर गया हो. जाम भी इस कदर कि पैदल निकलने की कोई गुंजाइश नहीं. छोटे-बड़े वाहनों से पूरी तरह पैक सड़क पर गाड़ियां दिन भर रेंगती रहीं. जाम की वजह से गुलाबबागवासियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. जाम में एक तरफ एम्बुलेंस में मरीज कराहते रहे, तो दूसरी तरफ स्कूली बसों में बच्चे भूख-प्यास से बिलबिलाते रहे.

  • जमीन के कारोबार में दबंगों की बढ़ी दबिश, अपराधियों ने बनाया सिंडिकेट

    प्रशांत चौधरी, पूर्णिया : पिछले एक दशक से पूर्णिया में जमीन खरीद-बिक्री का कारोबार काफी तेजी से बढ़ा है. जो लोग कल तक साइकिल पर चलते थे, वे लग्जरी वाहन के मालिक बन चुके हैं. वर्ष 2008 से पूर्णिया में खास कर शहरी क्षेत्र की जमीन की कीमत तेजी से बढ़ने लगी. पूर्व में पूर्णिया की जमीन की कीमत अन्य जिलों की अपेक्षा काफी कम थी. कोसी त्रासदी के बाद मधेपुरा, सुपौल एवं सहरसा जिले की बड़ी आबादी ने सुरक्षित ठिकाने की तलाश में पूर्णिया का रूख किया.

  • भागताहिर खारी टोला में आधा दर्जन परिवारों के घर जले

    अमौर : थाना क्षेत्र के भागताहिर खारी टोला गांव में संध्या 7:30 बजे लगी आग में आधा दर्जन परिवारों के घर जलकर राख हो गए. इस अगलगी में मुर्गी बकरी सहित लाखों की संपत्ति जलकर स्वाहा हो गयी है.

  • लालगंज के शीतला मंदिर में जेवर व नकदी चोरी

    पूर्णिया : मरंगा थाना क्षेत्र के लालगंज स्थित मां शीतला मंदिर में चोरों ने घटना को अंजाम देकर सोने-चांदी के जेवर व नकदी समेत लाखों की चोरी कर लिया. घटना रविवार देर रात की बतायी जा रही है. चोरों ने मंदिर की खिड़की का ग्रील तोड़ कर अंदर प्रवेश किया और सोने-चांदी के जेवर के अलावा दानपेटी भी साथ ले गये.

  • लोकसभा चुनाव : मतों की निष्पक्ष गणना की तैयारी में जुटा प्रशासन

    पूर्णिया : लोकसभा आम निर्वाचन बाद मतगणना आगामी 23 मई को पूर्णिया कॉलेज स्थित मतगणना केन्द्र पर होनी है. जिला प्रशासन मतदान के बाद निष्पक्ष मतगणना की तैयारी में जुटा है. मतगणना को लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जानकारी प्राप्त किया तथा जिला निर्वाचन पदाधिकारी को कई दिशा निर्देश भी दिये. बता दें कि पूर्णिया लोक सभा निर्वाचन अन्तर्गत 6 विधान सभा शामिल है.

  • सावधान, आपकी गाड़ी में लग जायेगा चक्का लॉक

    पूर्णिया : अगर आप लाइन बाजार में अपनी वाहन को रोड पर लगाकर छोड़ देते हैं तो आपके वाहन में यातायात पुलिस चक्का लॉक लगा देगी. यानि आपकी वाहन पुलिस के गिरफ्त में हो जायेगी. ऐसे में आपकी मुश्किलें बढ़ जायेगी. शुक्रवार को यातायात पुलिस प्रभारी सुभाष वैद्यनाथन ने बताया कि अनावश्यक रूप से वाहनों के जमावड़ा एवं अवैध र्पाकिंग से होने वाला रोड जाम से निजात पाने के लिए यह नायाब कदम उठाया गया है.

  • दिखने लगा तूफान फोनी का असर शनिवार को हो सकता है कड़ा तेवर

    पूर्णिया : पिछले 24 घंटे से उड़ीसा की तरफ से आने वाली तूफान फोनी को लेकर काफी चर्चा है. सोशल मीडिया एवं इलेक्ट्रानिक टीवी पर भी अभी यही समाचार सुर्खियां बनी हुई हैं. इससे किसानों में थोड़ी बेचैनी जरूर हुई है और आमलोगों के मन में भी एक अनजानी दहशत सा हो गया है.

  • शहर में नहीं होती नाले की सफाई, बदबू से बढ़ी लोगों की परेशानी, नगर निगम सुस्त

    पूर्णिया : बरसात के दिन करीब आ गये हैं पर शहर के नालों की सफाई शुरू नहीं हो सकी है. यह अलग बात है कि इन नालों ने शहर की स्थिति नारकीय बना रखी है जिससे न केवल बदबू फैल रहा है बल्कि कहीं-कहीं उसका गंदा पानी सड़क पर भी बह रहा है. आम नागरिकों की शिकायत है कि इन नालों की नियमित सफाई नहीं होती. आलम यह है कि नाले की बदबू से स्थानीय निवासी और दुकानदार काफी परेशान हैं.

  • अब पांच मई तक आंधी तूफान का पूर्वानुमान

    पूर्णिया : मौसम विभाग जो पूर्वानुमान जारी किया था वह थोड़ा बदला जरूर है मगर आंधी-पानी के कम नहीं हुए हैं.

  • ऑटो से भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद

    पुरैनी : शराब की उपलब्धता के जुगाड़ के लिए न जाने शराब कारोबारी कौन- कौन से जुगाड़ तरीके अपना रहे है और क्या क्या तरीके निकाल लिए गए, जान कर आप हैरान रह जायेंगे. मंगलवार के दिन पुलिस को गुप्त सूचना मिली की पूर्णिया जिले के सीमा से पुरैनी थाना क्षेत्र से होकर एक ऑटो में बड़ी संख्या में विदेशी शराब की डिलेवरी होने वाली है.

  • नियम धुएं में, व्यवस्था पर जमी धूल

    पूर्णिया : शहर की दो ऐसी मुख्य सड़क है जहां धुएं की धुंध के कारण वाहनों की रफ्तार धीमी हो जाती है. शाम का समय हो और अंधेरा छा गया है तो धुएं की धुंध में सामने से आने वाली गाड़ी की रोशनी भी नहीं के बराबर दिखती. लगता है मानो जाड़े का मौसम हो और घना कोहरा छा गया हो.

  • पूर्णिया : सांसद के मामा और भाई पर जानलेवा हमला, ताबड़तोड़ चली गोलियां, बाल-बाल बचे

    पूर्णिया के जदयू सांसद संतोष कुशवाहा के मामा के बाड़ीहाट स्थित घर पर बुधवार को बदमाशों ने हमला बोल दिया और ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दी. इस हमले में सांसद के बड़े भाई शंकर कुशवाहा भी बाल-बाल बच गये. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने बदमाशों की कई गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया.

  • जानिए अपने बूथों का हाल, किस बूथ पर कितने वोट पड़े

    पिछले 18 अप्रैल को हुए मतदान के बाद वोटों के आंकड़ों में उलझे लोग किसी की हार और किसी की जीत के लिए मगजमारी कर रहे हैं. इसका सही जानकारी तो 23 मई को मतगणना के बाद ही मिल पायेगी पर इतना तय है कि अलग-अलग बूथों पर डाले गये वोटों से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि मतदान के दिन वोटरों की तासीर क्या थी.

  • गर्मी से राहत मिलने के आसार अभी नहीं, फैनी तूफान को लेकर सीमांचल हाइ अलर्ट पर

    पूर्णिया : इनदिनों सूर्यदेव अपना रौद्र रूप दिखा रहा है. मंगलवार को शहर का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. जबकि न्यूनतम तापमान 25.03 डिग्री सेल्सियस रहा. धूप में उमस रहने के कारण लोगों को काफी परेशानी उठाना पड़ा.धूप व गर्मी के कारण लोग डायरिया से ग्रसित हो रहे है.

  • गुलाबबाग में जाम, तीन घंटे तक फंसे रहे शहरवासी, पुलिस के छूटे पसीने

    पूर्णिया : रविवार की छुटी के बाद सोमवार को जाम ने फिर से रूलाया. जाम भी ऐसे समय में जब कर्मचारी ऑफिस के लिए, छात्र स्कूल के लिए और किसान मंडी और व्यापारी बाजार के लिये निकले थे. कोर्ट और कचहरी जाने वाले भी जाम में फंस गये. सोमवार को सुबह आठ बजे शहर के सोनौली चौक पर चौतरफा जाम हो गया. बागेश्वरी रोड, हांसदा रोड और जीरोमाइल से पूर्णिया जाने वाली सिक्स लेन सड़क पर गाड़ियों की लंबी कतार लग गयी. इन वाहनों के बीच सभी लोग बुरी तरह फंसे रहे.

  • सदर अस्पताल के ओपीडी में सुविधाओं के बीमार होने से बढ़ जाता है मरीजों का दर्द

    पूर्णिया : पूर्वोत्तर का पीएमसीएच माना जानेवाला सदर अस्पताल के ओपीडी एक नहीं अनेकों दर्द से तड़प रहा है. ओपीडी में सेवाओं के बीमार होने से मरीजों भी दर्द काफी बढ़ जाता है. कहने का लब्बोलबाब यह है कि सदर अस्पताल के ओपीडी में मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है.

  • पानी के लिए कहीं हाहाकार, तो कहीं पानी बह रहा बेकार

    पूर्णिया : कोसी बेसिन के आंचल में अवस्थित पूर्णिया में भौगर्भिक जल के लिए महज 12 से 15 फुट भूपर्पटी को वेधना होता है. इसके बावजूद भी पूर्णिया पानी के लिए पानी-पानी है. यहां गांव क्या शहर में भी शुद्ध जल लोगों को नसीब नहीं है. पीएचइडी विभाग ने तो जलमीनार बना लिया है मगर 46 वार्ड के नगर निगम क्षेत्र में कहीं-कहीं ही सप्लाइ है.

  • चाउमिन खिलाने के बालक को किया अगवा, फिर गला दबा कर दी हत्या

    पूर्णिया : बिहार के पूर्णिया के रुपौली में चाउमिन खिलाने के बहाने अगवा कर एक बालक की गला दबाकर हत्या कर दी गयी. शनिवार को डोभा मिलिक पंचायत के मैनमा गांव के कुरिया धार के पास मकई के खेत में मैनमा महादलित टोला के नागेश्वर ऋषि का पुत्र मनीष (10) का शव मिलने से सनसनी फैल गयी. धमदाहा एसडीपीओ प्रेमसागर ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की बारीकी से जांच की.

  • छात्रों को एक हजार रुपये प्रति छात्र प्रोत्साहन राशि

    मधेपुरा : मधेपुरा कॉलेज मधेपुरा में गुरुवार को बीवॉक डिपार्टमेंट में रोजाना अपनी उपस्थिति दर्ज कराने वाले छात्रों को प्रोत्साहन राशि देकर उन्हें सम्मानित किया गया. कॉलेज के प्राचार्य डॉ अशोक कुमार, उप प्राचार्य डॉ भगवान कुमार मिश्र व सच्चिदानंद कुमार ने बीवॉक में मार्च महीने में सबसे ज्यादा वर्गोपस्थिति दर्ज कराने वाले छात्रों को एक हजार रुपये प्रति छात्र प्रोत्साहन राशि दिया गया.

  • छात्रों को एक हजार रुपये प्रति छात्र प्रोत्साहन राशि

    मधेपुरा : मधेपुरा कॉलेज मधेपुरा में गुरुवार को बीवॉक डिपार्टमेंट में रोजाना अपनी उपस्थिति दर्ज कराने वाले छात्रों को प्रोत्साहन राशि देकर उन्हें सम्मानित किया गया. कॉलेज के प्राचार्य डॉ अशोक कुमार, उप प्राचार्य डॉ भगवान कुमार मिश्र व सच्चिदानंद कुमार ने बीवॉक में मार्च महीने में सबसे ज्यादा वर्गोपस्थिति दर्ज कराने वाले छात्रों को एक हजार रुपये प्रति छात्र प्रोत्साहन राशि दिया गया.

  • पूर्णिया विश्वविद्यालय में हंगामा

    पूर्णिया : लंबित सत्र के पार्ट वन की उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन को लेकर पूर्णिया विश्वविद्यालय में हंगामे का दौर लगातार जारी है. तीन दिनों तक छात्र-छात्राओं के धरना-प्रदर्शन के बाद गुरुवार को संबद्ध कॉलेजों के शिक्षकों ने अपने असंतोष का इजहार किया.

  • आज तो मिल गया पानी, कब तक टैंकर के भरोसे रहेंगे लोग

    पूर्णिया : खुश्कीबाग में गुरुवार को दूसरे दिन भी लोग जल संकट से जूझते रहे. विभागीय स्तर पर वाटर सप्लाइ दूसरे दिन भी शुरू नहीं हो सका. हालांकि नगर निगम का वाटर टैंकर सुबह से ही खुश्कीबाग पहुंच गया था पर स्थानीय लोग इसे अपर्याप्त मान रहे थे.

  • सूरज के ताप को तेज करती रहीं गर्म हवा, बेहाल रहे लोग

    पूर्णिया : गुरुवार को दिन भर ऊपर आसमान से सूरज आग उगलता रहा, धरती तापती रही और आदमी झुलसते रहे. समझा जाता है कि यह दिन अब तक का सबसे ज्यादा गर्म रहा. मौसम का तापमान दोपहर तक 35 डिग्री सेल्सियस पार कर गया जबकि गर्म हवा सूरज के ताप को तेज करती रहीं.

  • पूर्णिया विश्वविद्यालय में हंगामा

    पूर्णिया : लंबित सत्र के पार्ट वन की उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन को लेकर पूर्णिया विश्वविद्यालय में हंगामे का दौर लगातार जारी है. तीन दिनों तक छात्र-छात्राओं के धरना-प्रदर्शन के बाद गुरुवार को संबद्ध कॉलेजों के शिक्षकों ने अपने असंतोष का इजहार किया.

  • शिक्षकों की कमी, कोचिंग ही सहारा

    डगरूआ : सरकार एक ओर जहां सूबे के सभी पंचायतों में उच्च विद्यालय की सुविधा देने में जुटी है वहीं हरहाल में गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा को लेकर कृतसंकल्पित भी है. मगर प्रखंड में पिछले पांच साल के दरम्यान जितने भी मध्य विद्यालय को उच्च विद्यालय में अपग्रेड किया गया है, उन सभी उउवि में संसाधनों की घोर कमी दिख रही है.

  • चालीस हजार रुपये भरा थैला लेकर उचक्का हुआ फरार

    मेदनीचौकी : बुधवार को थाना क्षेत्र के अंतर्गत मेदनीचौकी बाजार स्थित मस्जिद के समीप बाइक सवार दो युवक एक महिला के हाथ से थैला छीनकर भाग गये. उसके बाद महिला चिल्लाई और वहीं सड़क पर गिर पड़ी. जब तक लोगों ने महिला की ओर ध्यान दिया तब तक बाइक सवार थैला लेकर फरार हो चुका था. उसके बाद महिला ने वहां मौजूद लोगों को बताया कि उस थैले में चालीस हजार रुपये था.

  • सुबह से खुश्कीबाग में पानी के लिए मचा रहा हाहाकार, दोपहर में जागा निगम, हुई व्यवस्था

    पूर्णिया : भीषण गर्मी में जलमीनार के दगा दे जाने से खुश्कीबाग में कुछ घंटों तक पानी के लिए हाहाकार मचा रहा. लोग प्यास से छटपटाते रहे और घरों का किचन में कामकाज ठप रहा. बाद में नगर निगम ने जल संकट से परेशान हाल खुश्कीबाग के वाशिन्दों की प्यास बुझायी और उनकी पानी की जरूरत पूरी की. बुधवार को महानगरों की तर्ज पर नगर निगम ने टैंकरों में पानी भर कर खुश्कीबाग में घर-घर पहुंचाया.

  • मदरसा शिक्षक को घायल कर एक लाख रुपये छीने

    पूर्णिया : शहर के सदर थानान्तर्गत गुंडा चौक के समीप अपराधियों ने एक मदरसा शिक्षक को घायल कर 1 लाख 19 हजार रुपये छीन लिए. मदरसा शिक्षक मो. शाहजहां ने इस संबंध में सदर थाना में एक प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • लोकसभा चुनाव : अब पूर्णिया में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर परिवाद दायर, ...जानें क्या है मामला?

    पूर्णिया : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर पूर्णिया के सीजेएम की अदालत में एक परिवाद पत्र दायर किया गया है. भाजपा नेता मनोज मोदी ने राहुल गांधी के उस बयान पर परिवाद पत्र दायर किया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि चोरों का उपनाम ''मोदी'' है. अधिवक्ता दिलीप कुमार दीपक ने बताया कि परिवाद पत्र में कहा गया है कि राहुल गांधी के उस बयान से पूरे मोदी समाज की भावना को ठेस पहुंची है. परिवाद पत्र में गवाह के रूप में भाजपा के पूर्व विधायक प्रदीप दास, अनंत भारती और तौफीक आलम के नाम शामिल हैं.

  • खीरा की खेती से संवर रही जिले के किसानों की किस्मत

    पूर्णिया : खीरांचल के नाम से विख्यात हो चुके पूर्णिया के उच्च भूमि के इलाके में बड़े पैमाने पर खीरा की खेती की गयी है. पहले यह खेती सिर्फ कटिहार जिले के समेली प्रखंड के इलाके में होती थी. अब इस खेती ने पूरे सीमांचल में विस्तार ले लिया है.

  • गड्ढों में तब्दील हो चुके हैं सड़क, शीघ्र बनाने की मांग

    पूर्णिया : मधुबनी चौक से सिपाही टोला जाने वाली सड़क अपना अस्तित्व खो चुके है. सड़क की मरम्मत कार्य कई वर्षो से नहीं होने से सड़क गढ़ा में तब्दिल हो चुके है. हल्की वारिश होने के बाद सड़क पर चलना काफी कठिन हो जाता है. कहां कितनी गढ़ा है दिखाई नहीं देने से आये दिन मोटर साइकिल दुर्घटना हो रहे है.

  • सदर अस्पताल में इलाज आसान, पर दवा लेना सहज नहीं, लौटना पड़ता है खाली हाथ

    पूर्णिया : सदर अस्पताल में इन दिनों मरीजों का इलाज आसानी से हो जाता है लेकिन सबसे अधिक परेशानी दवा लेने में होती है. सदर अस्पताल में ओपीडी और इमरजेंसी में लगभग तीन हजार मरीजों की भीड़ रोजाना जुटती है पर इस हिसाब से यहां दवा का काउंटर नहीं है.

  • वीर कुंवर सिंह की मनायी गयी जयंती, स्कूली बच्चों ने दी प्रस्तुति

    बनमनखी : अनुमंडल मुख्यालय स्थित सुमरित उच्च विद्यालय में भारत के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के महान सेनानी वीर कुवंर सिंह की जयंती समारोहपूर्वक मनायी गयी. कार्यक्रम के आरंभ में सभी शिक्षकों तथा छात्र-छात्राओं द्वारा वीर कुवंर सिंह के तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया. कार्यक्रम में उपस्थित छात्रों द्वारा उनके जीवनी के अलावा देश भक्ति गीत तथा भजन की प्रस्तुति दी गयी.

  • जिले में बेटियां सुरक्षित नहीं, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा बेमानी

    पूर्णिया : एक ओर सत्ता के मुंडेर पर बैठे लोग बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के नारे लगा रहे हैं और दूसरी ओर यहां दु:शासनों की सभा में हर रोज चीरहरण हो रहा है. दरिंदगी की इंतहा तो यह है कि छोटी-छोटी उम्र के साथ-साथ मूक बधिर व विकलांग बेटियां भी महफूज नहीं है और सामूहिक हवस का शिकार बन रही है. इस पूरे प्रकरण में पुलिस की भूमिका खानापूर्ति से कुछ अधिक नजर नहीं आती है.

  • विक्षिप्त ने दो मासूम को पीटकर किया घायल

    भवानीपुर : भवानीपुर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत रघुनाथपुर पंचायत के दुर्गापुर गांव में मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति ने दो मासूम को पीट-पीट कर घायल कर दिया . दुर्गापुर निवासी मंगल मंडल का पुत्र रवि कुमार और चंदन मंडल की पुत्री मधु कुमारी अपने घर से पास कुछ बच्चों के साथ खेल रहे थे. तभी अचानक से भटकता हुआ एक विक्षिप्त व्यक्ति आया. खेल रहे बच्चों ने उसपर व्यंग्य कसा.

  • मतदाता जागरूकता अभियान वैन की चपेट में आने से बच्चे की मौत

    बनमनखी : सोमवार को मतदाता जागरूकता अभियान वैन की चपेट में आने से सात वर्षीय बच्चे की दर्दनाक मौत हो गयी.घटना बनमनखी अनुमंडल कार्यालय परिसर की बतायी जा रही है. बताया जा रहा है की अन्य दिन की भांति सोमवार को भी मतदाता जागरूकता अभियान वाला वैन करीब चार बजे अनुमंडल कार्यालय परिसर में आकर रुक गयी.

  • अपहृत युवती शादी कर लौटी एसपी के समक्ष आत्मसमर्पण

    पूर्णिया : रविवार की शाम नवरतन मुहल्ले से अगवा हुई युवती 24 घंटे बाद अपने प्रेमी से शादी कर लौटी. वह सीधे घर नहीं जाकर अपने अधिवक्ता के साथ सोमवार की दोपहर पुलिस कार्यालय पहुंची और एसपी के समक्ष समर्पण किया. एसपी विशाल शर्मा द्वारा पूछताछ के बाद सहायक खजांची थानाध्यक्ष को मामले की सूचना दी गयी. थानाध्यक्ष अमित कुमार ने युवती से गहन पूछताछ की. थानाध्यक्ष ने बताया कि मंगलवार को युवती का कोर्ट में 164 का बयान कराया जायेगा.

  • अपहृत युवती शादी कर लौटी एसपी के समक्ष आत्मसमर्पण

    पूर्णिया : रविवार की शाम नवरतन मुहल्ले से अगवा हुई युवती 24 घंटे बाद अपने प्रेमी से शादी कर लौटी. वह सीधे घर नहीं जाकर अपने अधिवक्ता के साथ सोमवार की दोपहर पुलिस कार्यालय पहुंची और एसपी के समक्ष समर्पण किया.

  • 'करवा चौथ के भरोसे न रहें...' ट्रैफिक बोर्ड पर लिखा देख भड़की महिलाएं

    पूर्णिया : शहर के गिरिजा चौक के समीप लगे एक ट्रै‌फिक बोर्ड पर पारंपरिक पर्व करवाचौथ का प्रयोग किये जाने पर पूर्णिया की प्रबुद्ध महिलाओं ने कड़ी आपत्ति जतायी है और कहा है कि इसके जरिये उनकी भावनाओं पर चोट किया गया है.

  • पीएम आवास योजना : लक्ष्य से काफी दूर गरीबों का आसियाना

    पूर्णिया : हर गरीब को पक्का मकान बनाने के उद्देश्य से शुरू की गयी प्रधानमंत्री आवास योजना विभागीय उदासीनता की वजह से अपने लक्ष्य से काफी पीछे है. वित्तीय वर्ष 2018-19 में जिले को प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत 44,666 आवास बनाने का लक्ष्य विभागीय स्तर से दिया गया था.

  • ऑटो चालक जबरन वसूलते मनमाना भाड़ा, यात्री हलकान

    पूर्णिया : बनमनखी : अनुमंडल में टेंपू और टेंपू ड्राइवर को संभालना प्रशासन के लिए टेढ़ी खीर हो रहा है. अनुमंडल क्षेत्र में टेंपो चालक की मनमानी से हजारों लोग भले ही त्रस्त हों, लेकिन अफसरों पर इसका कोई असर नहीं है. अफसर उन पर लगाम लगाने व किराया सूची लागू कराने की बजाय उदासीनता बरत रहे हैं. जबकि टेंपो चालक रोजाना यात्रियों के साथ टेंपो पर बैठने एवं किराया वसूलने के चलते धक्का मुक्की तक उतारू रहते हैं.

  • अपहृत युवती 24 घंटे बाद शादी कर वापस लौटी, किया आत्मसमर्पण

    पूर्णिया : रविवार की शाम नवरतन मुहल्ले से अगवा हुई युवती 24 घंटे बाद अपने प्रेमी से शादी कर वापस लौटी. वह सीधे घर नहीं जाकर अपने अधिवक्ता के साथ सोमवार की दोपहर पुलिस कार्यालय पहुंची और एसपी के समक्ष समर्पण किया.

  • पुरानी रंजिश को ले कोसी कॉलोनी में ताबड़तोड़ फायरिंग

    पूर्णिया : पुराने रंजिश को लेकर कोसी कॉलोनी स्थित मिट्टी जांच केंद्र के सामने आधे दर्जन बाइक सवार बदमाशों ने ताबड़तोड़ फाइरिंग कर कोर्ट स्टेशन की ओर भाग गये. गोलीबारी में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. बदमाशों द्वारा की गयी फायरिंग से स्थानीय लोगों में दहशत है.

  • 73 चिकित्सकों के भरोसे टिकी 17 लाख की आबादी

    मुंगेर : स्वास्थ्य विभाग चिकित्सकों के वेतन के अलावे हर साल मुंगेर के स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में करोड़ों रुपये खर्च करती है. बावजूद मुंगेर वासियों को स्वास्थ्य सेवा का समुचित लाभ नहीं मिल पा रहा. जिसका सबसे बड़ा कारण चिकित्सकों की कमी है.

  • डंप कचड़े से निकल रहा धुआं व बदबू शहर की आबोहवा में घुल रहा है जहर

    विकास वर्मा, पूर्णिया : शहर की घनी आबादी के बीच जगह-जगह डंप होने वाला कचड़ा महामारी का सबब बन सकता है. शहरी क्षेत्र में डंप होने वाले कचड़े से अब दुर्गंध निकलने लगा है जिससे परेशान शहरवासी यह सवाल उठाने लगे हैं कि अगर इन कचड़ों के कारण बीमारी फैली तो जवाबदेह कौन होगा.

  • दुष्कर्म के बाद तीसरी कक्षा की छात्रा की हत्या, 12 घंटे बाद झाड़ी में मिला शव

    पूर्णिया : बिहार के पूर्णिया में रूपौली के टीकापट्टी थाना क्षेत्र में 10 वर्षीया तीसरी कक्षा की छात्रा को दुष्कर्म के बाद मौत के घाट उतार दिया गया. गायब होने के 12 घंटे के बाद शव मिलने पर ग्रामीण आक्रोशित हो गये. मौके पर पहुंची पुलिस को भी ग्रामीणों के गुस्से का सामना करना पड़ा. उग्र ग्रामीणों ने पुलिस को शव को उठाने से रोक दिया. करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत और समझाने-बुझाने के बाद स्थिति नियंत्रित हुई.

  • कंट्रोल रूम में थी सुस्ती, डीएम की फटकार लगी, तो जागे कर्मी

    पूर्णिया : लोकसभा चुनाव के लिए बने कंट्रोल रूम में करीब तीन घंटे तक अफरा-तफरी का माहौल रहा. बार-बार बजने वा