• बिहार में फिर मिला गायब अधेड़ महिला का अधजला शव, जांच में जुटी पुलिस

    पूर्णिया : बिहार में पूर्णिया के बनमनखी में सरसी थाना अंतर्गत कचहरी बलुवा पंचायत से होकर गुजरने वाली पीवीसी नहर के किनारे गमला टोला के समीप गुरुवार की दोपहर आग लगी पुआल के ढेर में अधजला शव बरामद हुआ है. इस शव के बारे में यह बताया जा रहा है कि यह बुधवार की शाम गमला टोला वार्ड नंबर 1 से गायब महिला प्रमिला देवी की है.

  • अब छौंक व तड़के पर भी महंगाई की मार, रसोई से गायब हो रहा है पंचफोरना

    पूर्णिया : जरा सोचिए, अगर खाने में छौंक या तड़के न हो तो क्या हो? जाहिर सी बात है कि खाना बेमजा हो जायेगा. जी हां, आप इसके लिए तैयार हो जाइए. अब छौंक पर भी महंगाई की मार पड़ने लगी है. लिहाजा पंच फोरन रसोई से गायब होती जा रही है. अपने यहां रसोई में कोई भी व्यंजन पंच फोरन के बिना नहीं बनता. यही वजह है कि छौंक या तड़के का भारतीय खानपान में विशेष महत्व रखता है.

  • ठंड के मौसम में खतरे का संकेत दे रही स्मॉग के साथ कोहरे की धुंध

    पूर्णिया : बदलते मौसम में स्मॉग धुंध के साथ कोहरे का मेल खतरा का संकेत दे रहा है. इससे न केवल पर्यावरण पर संकट के आसार नजर आ रहे हैं बल्कि दुर्घटनाओं की आशंका भी गहराने लगी है. दोनों ही तरह से मानव जीवन पर खतरा मंडरा रहा है.

  • मुख्यमंत्री के आगमन को ले प्रशासनिक तैयारी शुरू

    पूर्णिया : जल जीवन हरियाली यात्रा के तहत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पूर्णिया आगमन को लेकर जिला प्रशासन अभी से तैयारी शुरू कर दी है. जिलाधिकारी की अध्यक्षता में योजना क्रियान्वयन की समीक्षा नियमित रूप से की जा रही है.

  • सर्द हवाओं ने दिलाया ठंड का एहसास अभी और लुढ़केगा न्यूनतम तापमान

    पूर्णिया : सर्द हवाओं ने अब पूर्णिया में ठंड का अहसास दिलाना शुरू कर दिया है. न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट के कारण ठंड भी बढ़ गयी है. बुधवार को इस सीजन में पहली दफे लोगों को कनकनी महसूस हुई और सबने गर्म कपड़ों का धारण किया. मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल ठंड का दौर अभी लगातार जारी रहेगा. इस वर्ष ठंड अधिक पड़ने की संभावना भी बतायी गयी. बुधवार को मौसम का न्यूनतम तापमान 12.3 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया.

  • बेगूसराय के दो सुपारी किलर पूर्णिया में धराये

    पूर्णिया : रुखसार परवीन हत्याकांड में पुलिस ने शहर के जिसान अली के अलावा दो शूटरों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार शूटर में बेगूसराय जिले के बलिया थाने के लखमिनिया का अन्ना व डंडारी का नीरज चौधरी शामिल हैं. पुलिस ने घटना में उपयोग की गयी बोलेरो को भी बरामद कर लिया है.

  • आंबेडकर मार्केट: सुनहरे इतिहास के पन्ने पर जर्जरता व लाचारी की इबारत

    पूर्णिया : करीब 30 साल पूर्व वर्ष 1989 में शहर के मुहाने पर बस स्टैंड और आरएनसाह चौक के बीच बसे बहुचर्चित आंबेडकर मार्केट आज अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है. न जलनिकासी की व्यवस्था और न शुद्ध पेयजल. सफाई तो कभी नहीं दिखती. लघुशंका के लिए यूरिनल नहीं होने के कारण लोग आज भी या तो दीवार की ओट का सहारा लेते हैं अथवा आसपास कहीं झाड़ी खोजते हैं. यही है आंबेडकर मार्केट की वर्तमान छिछली तासीर.

  • पॉश मशीन से होगा चालू माह के अनाज का वितरण: सुशील

    पूर्णिया : चालू माह का अनाज लाभुकों को पॉस मशीन के जरिये दिया जायेगा. जिला आपूर्ति पदाधिकारी सुशील कुमार ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर लगभग सभी जनवितरण विक्रेताओं को पॉस मशीन उपलब्ध नवंबर के अंतिम सप्ताह में उपलब्ध करा दिया गया है. चालू माह से पॉस मशीन के माध्यम से अनाज वितरण किया जायेगा.

  • मातृ वंदना योजना क्रियान्वयन को लेकर कार्यशाला आयोजित

    पूर्णिया : प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के तहत 8 दिसंबर तक मातृ वंदना सप्ताह का आयोजन किया गया है. इसके लिए प्रचार-प्रसार से संबंधित कार्यशाला मंगलवार को वन स्टॉप सेंटर सह महिला हेल्प लाइन के हॉल में आयोजित किया गया. कार्यशाला का उद्घाटन आईसीडीएस के प्रोग्राम पदाधिकारी शोभा सिन्हा व प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने किया.

  • देशरत्न डॉ राजेंद्र प्रसाद को लोगों ने किया नमन

    पूर्णिया : जयंती के विशेष अवसर पर पूर्णियावासियों ने भारत के प्रथम राष्ट्रपति देशरत्न डा. राजेंद्र प्रसाद को नमन किया और देश के प्रति उनके समर्पण और उनकी ईमानदारी और सादगी पर चर्चा करते हुए उनके आदर्शों पर अमल करने की जरूरत बतायी. इस अवसर पर शहर में कई कार्यक्रम आयोजित किये गये. राजेन्द्र बाल उद्यान में जहां स्वतंत्रता सेनानी व उनके उत्तराधिकारियों को सम्मानित किया गया वहीं स्कूलों में बच्चों को राजेन्द्र बाबू के जीवन से प्रेरणा लेने का संदेश दिया गया.

  • भक्ति के माहौल में रामायण गोष्ठी का वार्षिक समापन

    पूर्णिया : भक्ति के माहौल में रामायण गोष्ठी का वार्षिक अधिवेशन समापन समारोह संपन्न हो गया. इस समारोह का नेतृत्व उत्तर प्रदेश के अयोध्या एवं वर्तमान में पूर्णिया के सिटी निवासी पंडित देवानन्द तिवारी ने किया. उनकी देखरेख में पूजा पाठ हवन आदि सभी कार्यक्रम पूर्ण हुआ. यह कार्यक्रम शांति निकेतन हाेता कृष्ण मंदिर रोड भट्ठा वासियों द्वारा आयोजित किया गया था. इस वार्षिक समापन समारोह का यह नवमा वर्ष था.

  • जलेबी पेड़ के बंटवारे को ले सगे भाई की पीट-पीटकर हत्या

    पूर्णिया : बिहार में पूर्णिया के भवानीपुर में जलेबी पेड़ के बंटवारे को लेकर भाई ने भाई की जान ले ली. बलिया ओपी क्षेत्र के बसंतपुर चिंतामणि पंचायत के मधवापुर गांव में यह घटना हुई. मृतक मधवापुर निवासी शिवलाल शर्मा (55) की पत्नी काली देवी ने छोटे देवर संजय शर्मा सहित छह लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया है.

  • पूर्णिया : जदयू नेता अशरफ का निधन, सीएम नीतीश कुमार ने जताया शोक

    पटना/पूर्णिया : जदयू नेता के वरिष्ठ नेता सैयद महमूद अशरफ के निधन पूर्णिया में मंगलवार को हो गया. मूल रूप से पूर्णिया जिला स्थित बायसी प्रखंड के बाज-बैरिया गांव के निवासी थे और वे किशनगंज से चुनाव लड़ते रहे. वे मुख्यमंत्री के बेहद करीबी थे. इनके निधन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक प्रकट किया है. उन्होंने कहा कि सैयद महमूद अशरफ साहब के इंतकाल से दुखी हूं. उनके निधन से सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में क्षति हुई है. इधर, कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने भी शोक जताया है.

  • मुख्यमंत्री के करीबी जेडीयू नेता सैयद महमूद अशरफ का निधन, नीतीश कुमार ने जताया शोक, ...जानें कौन थे?

    पूर्णिया / बायसी : जेडीयू के वरिष्ठ नेता सैयद महमूद अशरफ का इंतकाल हो गया. उनके रिश्तेदार व पूर्व विधायक रूकनुद्दीन ने उनके इंतकाल की पुष्टि करते हुए बताया कि पीलिया से पीड़ित अशरफ महमूद का निधन हैदराबाद के एक अस्पताल में इंतकाल हो गया. वही करीब एक माह से अस्पताल में भर्ती थे. अशरफ महमूद के इंतकाल पर मुख्यमंत्री ने शोक जताते हुए गहरी संवेदना व्यक्त की है.

  • पूर्णिया : महिला दुकानदार के साथ मारपीट कर सामूहिक दुष्कर्म, पुलिस बोली- नहीं हुआ दुष्कर्म

    पूर्णिया : जिले के रौटा बाजार स्थित एक महिला दुकानदार के साथ मारपीट और सामूहिक दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है. दुष्कर्म और मारपीट से घायल महिला को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. घटना शुक्रवार की बतायी जा रही है.

  • परिवार नियोजन में अब पुरुषों की होगी भागीदारी

    पूर्णिया : परिवार नियोजन में महिलाओं के साथ पुरुषों की सहभागिता भी जरूरी है. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा कई स्तर पर सार्थक प्रयास भी किये जा रहे हैं. इसी कड़ी में 21 नवंबर से 4 दिसंबर तक राज्य के सभी जिलों में पुरुष नसबंदी पखवारा का आयोजन किया जायेगा. ‘पुरुषों की अब है बारी, परिवार नियोजन में भागीदारी’ इस बार के पुरुष नसबंदी पखवारे की थीम होगी.

  • 15 साल पुराने व्यावसायिक वाहनों का नहीं होगा निबंधन

    पूर्णिया : 15 साल पुराने व्यावसायिक वाहनों का निबंधन अब नहीं किया जायेगा. इनमें तीन चक्के वाहन ऑटो, चार चक्के के सभी वाहन एवं ट्रैक्टर शामिल है जबकि 15 वर्ष से पहले के निजी वाहनों की जांचोपरान्त ही मात्र पांच साल के लिए निबंधित किये जायेंगे. जिला परिवहन पदाधिकारी विकास कुमार ने बताया कि यह निर्णय सरकार के दिशा-निर्देश पर लिये गये हैं.

  • पेंशनरों के मामले में बुजुर्ग समाज ने की डीएम से हस्तक्षेप की मांग

    पूर्णिया : बुजुर्ग समाज ने नगर निगम के बुजुर्ग पेंशनरों के मामले में जिलाधिकारी से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया है और कहा है कि नगर निगम में बुजुर्ग पेंशनरों प्रति घोर उपेक्षा हो रही है. आग्रह करते हुए कहा गया है कि बुजुर्ग के लिए सरकार की कल्याणकारी योजनाएं है.

  • जिले के 100 स्कूलों में रोबोटिक गैजेट्स से अब होगी पढ़ाई

    पूर्णिया : स्मार्ट क्लास के बाद अब कृत्रिम बुद्धिमता आधारित रोबोटिक गैजेट्स के जरिये बच्चों में सीखने की दिलचस्पी बढ़ायी जायेगी. पायलट चरण में इस योजना से जिले के 100 मध्य विद्यालय के छात्र-छात्राओं को आच्छादित किया जायेगा. इनमें पूर्णिया पूर्व व केनगर प्रखंड के 50-50 विद्यालयों को शामिल किया गया है.

  • मंगसीर महोत्सव: झांकी के साथ निकली कुलदेवी की शोभायात्रा

    पूर्णिया : बुधवार को अग्रवाल समाज की कुलदेवी राणीसती दादी के भव्य शोभायात्रा के साथ गुलाबबाग में देवी पूजन का भव्य शुभारंभ हो गया. सुबह नौ बजे खाटू श्याम मंदिर परिसर से राणीसती दादी की पालकी और निशान के साथ सैकड़ों दादी प्रेमियों ने शोभा यात्रा में भाग लिया.

  • पौने 12 करोड़ की लागत से चकाचक होगी सड़कें

    पूर्णिया : सोमवार को महापौर सविता देवी की अध्यक्षता में हुई सशक्त स्थायी समिति की बैठक में 11 करोड़ 82 लाख 6 हजार 142 रुपये की लागत से शहर की कई प्रमुख सड़कों व नाला निर्माण कार्य योजनाओं को स्वीकृति दी गयी. इस स्वीकृति से निगम क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में जर्जर सड़क व नाला निर्माण कार्यों को गति मिलेगी.

  • मरीजों की तादाद के आगे कम पर रहा सदर अस्पताल का ओपीडी

    पूर्णिया : सदर अस्पताल की ओपीडी का यह दृश्य देखकर आप सोच रहे होंगे कि सदर अस्पताल में मरीजों को दिखाना कितना मुश्किल है या फिर आपके जेहन में सरकारी स्वास्थ्य सेवा के प्रति भरोसा कायम हो रहा होगा.

  • जनवरी से पॉश मशीन के माध्यम से मिलेगा राशन

    पूर्णिया : आगले साल जनवरी माह से पॉश मशीन के माध्यम से लाभुकों को जनवितरण प्रणाली के सभी दुकानों पर राशन व किरासन मिलेगा. इसके लिए नवंबर माह तक तैयारी पूरी कर ली जायेगी. जनवितरण प्रणाली में राशन व किरासन वितरण का यह नया और पारदर्शी तरीका होगा.

  • 10 या 10 से अधिक लंबित मामलों के लिए अधिकारियों को शो-कॉज

    पूर्णिया : जिला पदाधिकारी राहुल कुमार की अध्यक्षता में कार्य संस्कृति की एक बैठक समाहरणालय सभागार में हुई. जिले में लगभग कार्य संस्कृति के 204 मामले पिछली बैठक में लाये गये थे. इनमें 47 मामलों का अनुपालन किया गया. शेष 157 मामले लंबित हैं. विधि शाखा में 23 में 15 मामले लंबित हैं.

  • जेसीवी चालक समेत दो धराये

    पूर्णिया : सरकारी जमीन पर वर्षों से हो रही अवैध खनन को रोकने की दिशा में खनन विभाग अब हरकत में आया है. अवैध खनन के मामले में खनन विभाग ने एक जेसीवी चालक समेत एक मुंशी को गिरफ्तार कर लिया है. करीब दो सप्ताह से मरंगा थाना क्षेत्र के सतकदोरिया पंचायत स्थित कारी कोसी के किनारे जेसीवी मशीन से मिट्टी खुदाई की जा रही थी.

  • चंपारण की तरह टीकापट्टी में संरक्षित की जायेगी बापू की धरोहर : मुख्यमंत्री नीतीश

    पूर्णिया/मधेपुरा/किशनगंज : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को पूर्णिया, किशनगंज व मधेपुरा में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल हुए. पूर्णिया के टीकापट्टी के गांधी सदन में आयोजित सभा में सीएम ने टीकापट्टी को प्रखंड बनाने की घोषणा की तथा चंपारण की तरह टीकापट्टी में बापू की धरोहर को संरक्षित करने का निर्देश दिया. साथ ही मुख्यमंत्री ने टीकापट्टी को प्रखंड बनाने और 30 बेड का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाने की भी घोषणा की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने 385 करोड़ की 473 योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया.

  • चंपारण की तरह टीकापट्टी में बापू की धरोहर संरक्षित की जायेगी : नीतीश कुमार

    मुख्मंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को किशनगंज, पूर्णिया और मधेपुरा में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल हुए. पूर्णिया में आयोजित सभा में मुख्यमंत्री ने टीकापट्टी को प्रखंड बनाने की घोषणा की. साथ ही चंपारण की तरह टीकापट्टी में बापू की धरोहर को संरक्षित करने का निर्देश दिया. किशनगंज के टेढ़ागाछ प्रखंड के वेणुगढ़ टीले का सीएम ने जायजा लिया. उन्होंने कहा कि वेणुगढ़ टीले का भू-गर्भीय सर्वेक्षण कराया जायेगा. ऐतिहासिक धरोहर का पता चला, तो खुदाई भी होगी. इसके बाद सीएम मधेपुरा पहुंचे. मधेपुरा के उदाकिशनगंज के मधुबन में उन्होंने बिहारीगंज के विधायक निरंजन मेहता की मां को श्रद्धांजलि दी. इसके बाद एनएच का जायजा लिया. देर शाम सीएम ने मधेपुरा के झल्लू बाबू सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में अधिकारियों से योजनाओं पर चर्चा की.

  • मधुबनी में सड़क जाम से दिन भर ठहरी रही रफ्तार, जाम में फंसे सैकड़ों वाहन

    पूर्णिया : मधुबनी में बुधवार को एनएच 107 पर जाम लगने से दिन भर रफ्तार ठहरी रही. इस दौरान पूर्णिया-सहरसा और पूर्णिया रुपौली का सड़क संपर्क घंटों बाधित रहा. इस जाम में सैकड़ों वाहन फंसे रहे. बाइक और साइकिल सवार रेंगते नजर आये जबकि इस जाम से मधुबनी का आम जनजीवन भी अस्त व्यस्त रहा. हालांकि जाम हटाने के लिए पुलिस के जवान लगातार मशक्कत करते रहे पर जाम की यह मुसीबत लोगों को दिन भर सताती रही.

  • सड़क पर वाहन खड़ा करने पर हो रही प्रशासनिक कार्रवाई से असमंजस में हैं वाहन मालिक

    पूर्णिया : सड़क किनारे वाहन खड़ा किये जाने पर हो रही प्रशासनिक कार्रवाई से पूर्णिया के वाहन मालिक असमंजस में हैं. एक तो पार्किंग की व्यवस्था नहीं और उस पर कहीं गाड़ी खड़ी की तो जुर्माना भरने का डर. सवालिया लहजे में वाहन मालिक कहते हैं कि घर से वे दवा खरीदने या शॉपिंग करने निकलते हैं तो आखिर गाड़ी कहां लगाएं.

  • तापमान में गिरावट के बाद भी डेंगू का प्रकोप पूर्णिया व मधेपुरा के 12 नये मरीज हुए भर्ती

    पूर्णिया : तापमान में गिरावट के बाद भी डेंगू थमने का नाम नहीं ले रहा है. सर्दी शुरू हो गयी है पर सदर अस्पताल के डेंगू वार्ड में मरीजों के आने का सिलसिला चल रहा है. बुधवार को शाम तक डेंगू वार्ड में 12 नये रोगियों को भर्ती किया गया. इनमें पूर्णिया व मधेपुरा जिले के 6-6 रोगी शामिल हैं.

  • डॉक्टर संग सेहत की दौड़ लगायेंगे शहर के लोग

    पूर्णिया : 14 नवंबर को मधुमेह दिवस पर डॉक्टरों के संग शहरवासी सेहत की दौड़ लगायेंगे. साइक्लो-वाकाथन की शुरुआत इंदिरा गांधी स्टेडियम से सुबह 7 बजे होगी. साइकिल और वॉकिंग करते हुए जागरूकता रैली स्टेडियम से सदर अस्पताल पहुंचेगी.

  • 29 पैक्स हुए डिफॅाल्टर, इनके अध्यक्ष और सदस्य नहीं लड़ पायेंगे चुनाव

    पूर्णिया : राज्य निर्वाचन प्राधिकार द्वारा पैक्स चुनाव की अधिसूचना जारी करने के साथ चुनावी कार्यक्रम की भी घोषणा कर दी गयी है. चुनाव की घोषणा जिले में पांच चरणों में कराया जा रहा है. जिले के 251 पैक्सों में से पहले 185 पैक्सों में ही चुनाव कराया जा रहा है. पैक्स चुनाव को लेकर पंचायतों में चुनावी सरगर्मी काफी तेज हो गयी है.

  • पूर्णिया पूर्व प्रखंड में प्रथम चरण में होगा चुनाव

    रानीपतरा : पूर्णिया पूर्व प्रखंड के 19 पंचायतों के पैक्स चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गयी है. अध्यक्ष पद को लेकर पंचायतों में कई दावेदारी हो रहे हैं. मतदाताओं के बीच पकड़ बनाने के लिए गांव गांव में संभावित प्रत्याशी बैठक कर विचार विमर्श करने लगे हैं.

  • आयुष्मान भारत की साप्ताहिक रैंकिंग में सदर अस्पताल ने आइजीआइएमएस को पछाड़ा

    पूर्णिया : केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी स्वास्थ्य योजना आयुष्मान भारत के क्रियान्वयन में पूर्णिया सदर अस्पताल सूबे में अव्वल है. सूबे के 37 जिलास्तरीय अस्पतालों की रैंकिंग में पूर्णिया सदर अस्पताल लगातार ऊंचे पायदान पर चल रहा है. अब मेडिकल कॉलेज से भी सदर अस्पताल ने होड़ लेना शुरू कर दिया है. ताजा साप्ताहिक रैंकिंग में सदर अस्पताल ने आइजीआइएमएस को पछाड़कर नंबर टू की जगह बनायी है.

  • लाइनबाजार का कब्रिस्तान रोड होगा अतिक्रमण से मुक्त, 35 लोग चिह्नित

    पूर्णिया : नगर निगम क्षेत्र में सड़क निर्माण में बाधक बने अतिक्रमणकारियों पर बुलडोजर चलना अब तय हो गया है. इसके लिए नगर निगम प्रशासन तैयार है. सड़क बनाने में रुकावट डाल रहे अतिक्रमणकारियों पर बुलडोजर चलाने की तैयारी हो चुकी है. समझा जाता है कि इस दिशा में अगले एक सप्ताह के अंदर कार्रवाई शुरू हो जायेगी. फिलहाल चिह्नित किये गये 35 अतिक्रमणकारियों को नोटिस भेजने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है.

  • प्रशासन ने फुटपाथ दुकानों को हटाया

    पूर्णिया : यातायात प्रभारी राजेश कुमार के नेतृत्व में मंगलवार को लाइन बाजार को अतिक्रमण मुक्त कराया गया. इसके लिए लाइन बाजार चौक से कुंडी पुल तक सड़क के दोनों ओर लगे फुटपाथ दुकानों को हटाया गया.

  • अबतक 129 रोगियों का उपचार, 62 में डेंगू की पुष्टि

    पूर्णिया : सदर अस्पताल के डेंगू वार्ड में इस साल में अबतक कुल 129 रोगी का उपचार किया गया है. पिछले दो दिन में पांच रोगी को भर्ती किया गया है. इनमें सरसी की सरस्वती देवी, पोखरिया की तैजुन, रुपौली की अंजली, मधेपुरा के धर्मेंद्र कुमार और अररिया के नीरज शामिल हैं. सिविल सर्जन डॉ. मधुसूदन प्रसाद व अधीक्षक डॉ. इन्द्रनारायण के निर्देश पर डेंगू वार्ड में डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मी तत्पर हैं.

  • देव दीपावली: 21000 दीपों से जगमग हो उठा पूर्णिया का सौरा नदी तट

    पूर्णिया : पूर्णिया सिटी में सौरा नदी तट दीपों की असंख्य श्रृंखला से जगमगा उठा. जगमग दीपों की लंबी कतार और उनसे निकल रही रोशनी से ने ऐसा विहंगम दृश्य दिखा मानो स्वर्ग में बैठे देवता सौरा तट के अनुपम सौंदर्य को देख नीचे उतर आये और इंसानों के साथ मिलकर देव दीपावली मनायी.

  • कार्तिक पूर्णिमा पर श्रद्धालुओं ने सौरा में लगायी श्रद्धा की डुबकी

    पूर्णिया : कार्तिक शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा के स्नान के लिए पूर्णिया सिटी की सौरा नदी तट पर श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा. हजारों श्रद्धालुओं ने सौरा में श्रद्धा की डुबकी लगायी और पूजा-अर्चना की. सामान्य दिनों में वीरान रहने वाला राजा-रजवाड़े के समय के पूर्णिया सिटी में मंगलवार को मेला जैसा नजारा दिखा. चाहे वह कसबा से आने वाली सड़क हो या फिर गुलाबबाग अथवा लाइन बाजार की ओर से आने वाली सड़क, हर सड़क पर भीड़ और भीड़ में शामिल लोगों के कदम सौरा की ओर बढ़ रहे थे.

  • गुलाबबाग में आज सजेगा भगवान खाटू श्याम का दरबार

    पूर्णिया : गुलाबबाग के खाटू श्याम मंदिर में शुक्रवार देव उठान एकादशी को भगवान खाटू श्याम का दरबार सजेगा और उनके दर्शन के लिए सीमांचल समेत पड़ोस के राज्यों से भक्तों की भीड़ जुटेगी.

  • थोक से दोगुने दाम पर मिल रहा प्याज, थोक में 50 और खुदरा बाजार में 80 रुपये

    पूर्णिया : प्याज के मामले में यह सवाल खड़ा है कि चंद कदमों की दूरी पर प्याज के दाम आखिर क्यों और कैसे उछाल खा जाते हैं. मंडी के अंदर जो प्याज 55 सौ रुपये प्रति क्विंटल बिकता है वह मंडी से बाहर आते ही खुदरा बाजार में 80 रुपये प्रति किलो कैसे हो जाता है. प्रशासन के नाक के नीचे इतना बड़ा मुनाफा का कारोबार आखिर कैसे फल-फूल रहा है.

  • बाड़ीहाट में नालों नहीं हुई सफाई

    पूर्णिया : बाड़ीहाट मोहल्ले की नालों की सफाई कई माह से नहीं हुई है. नाला पूरी तरह से गंदा है और कचरा से भरा पड़ा है. बदबू आने के साथ मच्छर का प्रकोप है. यह नाला लाइन बाजार झंडा चौक से बड़ी मस्जिद के पीछे वाली है. पूर्व वार्ड पार्षद अभिमन्यु कुमार मन्नू ने बताया कि नाला की सफाई के लिए दशहरा व छठ पूजा से पहले ही नगर आयुक्त से व्यक्तिगत मिलकर नाला की सफाई कराने का अनुरोध किया है.

  • प्रदूषण: खतरे का संकेत दे रहा है निजी अस्पतालों का मेडिकल वेस्ट

    पूर्णिया : कचरों के संग निजी अस्पतालों का मेडिकल वेस्ट भी आने वाले दिनों में खतरे का संकेत दे रहा है. यही वजह है कि एयर क्वालिटी इंडेक्स में पूर्णिया भी प्रदूषण की चपेट में दिखने लगा है. इससे अस्थमा, हृदय रोग, बच्चों और वयस्कों को सांस लेने की तकलीफ बढ़ सकती है क्योंकि पूर्णिया की एयर इंडेक्स क्वालिटी अभी लगभग प्रति माइक्रो घनमीटर 170 है.

  • ग्रामीणों ने की कैरिया धार पर पुल की मांग

    अमौर : प्रखंड क्षेत्र अन्तर्गत दलमालपूर से विष्णुपुर जाने वाली प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क मार्ग पिछले वर्ष आई बाढ़ की चपेट में आने से कैरिया आरसीसी पुल ध्वस्त होकर गिर गया है .

  • ग्राम संपर्क योजना के तहत चार सड़कों का शिलान्यास

    बैसा : प्रखंड क्षेत्र में चार सड़कों का शिलान्यास गुरुवार को स्थानीय विधायक सह पूर्व मंत्री अब्दुल जलील मस्तान ने फीता काटकर किया. इस अवसर पर विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना के अंतर्गत जो भी गांव ढ़ाई सौ से अधिक आबादी वाले छूटे हुए है, उन सभी गांवों में सड़कों का सर्वे किया गया है.

  • अति पिछड़े क्षेत्र के बच्चों के विकास के लिए प्रोजेक्ट डिजाइन

    जलालगढ़ : प्रखंड के अति पिछड़े क्षेत्र के बच्चों के विकास के लिए प्रोजेक्ट डिजाइन के तहत कार्य किया जायेगा. गुरुवार को प्रखंड के मिश्रिनगर में वर्ल्ड विजन इंडिया द्वारा प्रोजेक्ट डिजाइन से संबंधित बैठक हुई. जिसमें दनसार पंचायत के सभी वार्ड सदस्य, युवा, महिला एवं चाइल्ड लाइन के कोर्डिनेटर मौजूद थे.

  • बाड़ीहाट कांड: टेक ओवर से पूर्व केस के औचित्य की जांच कर रही सीआइडी की टीम

    पूर्णिया : बहुचर्चित बाड़ीहाट कांड को टेक ओवर से पहले सीआईडी की टीम केस के औचित्य की जांच कर रही है. जांच के बाद ही यह तय हो पाएगा कि यह केस सीआईडी के स्तर का है अथवा नहीं. टेक ओवर से पहले टीम को इस मामले से जुड़े 11 बिंदुओं की जांच करने को कहा गया है.

  • पानी में डूबे दो मखाना मजदूरों में एक की मिली लाश

    पूर्णिया : गड्ढे के पानी में सोमवार की दोपहर डूबे दो मखाना मजदूरों में एक की लाश मंगलवार की सुबह मिल गयी. बरामद लाश दीनू सहनी की है जबकि दूसरा मजदूर फूलो सहनी की खोज अब भी जारी है. सोमवार की दोपहर करीब 03 बजे मरंगा के हरदा सतकदोरिया रोड स्थित काली मंदिर के निकट एक गड्ढे में मखाना धो रहे दो मजदूर डूब गये थे.

  • पूर्णिया की सांसों में घुल रहा जहरीला धुआं खुली हवा में लोगों का सांस लेना मुश्किल

    पूर्णिया : कचरा निस्तारण की मुकम्मल व्यवस्था के अभाव के कारण पूर्णिया की सांसों में जहरीला धुआं घुल रहा है. कहीं कचरे को जला कर प्रदूषण फैलाया जा रहा है तो कहीं सड़क किनारे डंप किये गये कचरे की दुर्गन्ध से वातावरण दूषित हो रहा है. आलम यह है कि कहीं घरों में लोगों का दम घुट रहा है तो कहीं सड़कों पर आवाजाही करने वाले लोग प्रदूषण झेलने को विवश हो रहे हैं.

  • एक सप्ताह के अंदर सभी लंबित मामलों का करें निबटारा: डीएम

    पूर्णिया : मंगलवार को हुई कार्य संस्कृति की बैठक में डीएम राहुल कुमार ने क्रमवार रुप से सीडब्लूजेसी,एमजेसी एवं लोकायुक्त के मामले की विस्तृत समीक्षा की और एक सप्ताह के अंदर सभी लंबित मामलों के निष्पादन का निर्देश दिया.

  • दिल्ली के तीसहजारी कोर्ट में वकीलों के साथ मारपीट से रोष

    पूर्णिया : जिला अधिवक्ता संघ ने दिल्ली के तीसहजारी कोर्ट में पुलिस द्वारा वकीलों के साथ मारपीट व गोलीबारी की घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है और इस मामले की जांच के साथ दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की है. इस घटना को लेकर मंगलवार को जिला अधिवक्ता संघ की एक आवश्यक बैठक आहूत की गई.

  • सीमांचल को मधुमेह के चंगुल से निकालने को लगाएंगे दौड़

    पूर्णिया : सीमांचल को मधुमेह की गिरफ्त से बाहर निकालने के लिए अब डॉक्टर दौड़ लगाएंगे. दवा के बदले योग को अपनाने की राह दिखाएंगे. इस मुहिम को शुरू करने के लिए डॉक्टरों ने 14 नवंबर यानी मधुमेह दिवस को चुना है. असल में डॉक्टरों का मानना है कि सीमांचल क्षेत्र में मधुमेह काफी खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है. इस हालत से उबारने के लिए केवल डॉक्टर के नाते पीड़ित मरीज को दवा देना ही काफी नहीं है, बल्कि अब अवाम को जागरूक करने की जरूरत है.

  • बच्चे के जन्म पर बधाई गीत गाने जा रहे किन्नर गुरु की गोली मारकर हत्या

    पूर्णिया : बिहार के पूर्णिया में गुलाबबाग के सुनौली चौक पर मंगलवार को दिनदहाड़े नकाबपोश दो बदमाशों ने एक किन्नर गुरु की गोली मारकर हत्या कर दी. यह घटना सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे तब हुई, जब किन्नर पास के किसी घर में बच्चे के जन्म के बधाई गीत गाने जा रहे थे.

  • नोक-झोंक के बाद पार्षद से धक्का-मुक्की

    पूर्णिया : सोमवार को नगर निगम बोर्ड की बैठक के बाद निगम परिसर का परिदृश्य उस समय अचानक बदल गया जब कुछ लोग एक पार्षद को धक्का-मुक्की करने लगे. अफरा-तफरी के बीच पार्षद जान बचाने के लिए नगर आयुक्त के कार्यालय में घुस गये. इस बीच सूचना देने पर पुलिस वहां पहुंची और भयभीत पार्षद को पुलिस की सुरक्षा में उन्हें घर तक पहुंचाया गया. दरअसल बोर्ड की बैठक में ही नोंकझोंक शुरू हो गयी थी. पार्षद श्री पासवान का कहना है कि वे सोमवार को बोर्ड की बैठक में अपने वार्ड की समस्याओं को रख रहे थे.

  • गोवर्धन पर्व पर की गयी गौ माता की पूजा

    पूर्णिया : जिले के गौ पालकों ने दीपावली के दूसरे दिन परम्परा का निर्वाह करते हुए धूमधाम से गोवर्धन पर्व मनाया. इस दौरान पहले भगवान कृष्ण और फिर गौ माता की पूजा की गई. सुबह स्नान के बाद गौ पालकों ने भगवान कृष्ण की विधिवत पूजा की.

  • आस्था व निष्ठा के साथ हुई देवी काली की पूजा

    पूर्णिया : दीपावली की जगमग रोशनी और पटाखों के धमाकों से से अलग रविवार की देर रात शहर के मंदिरों और पूजन पंडालों में असीम आस्था के साथ देवी काली की पूजा हुई. मंदिरों व पूजन पंडालों में देर रात तक शंख ध्वनि और मंत्रोच्चार गूंजते रहे. शहर के पूर्णिया सिटी स्थित पूर्णेश्वरी काली स्थान, भट्ठा काली बाड़ी, चूनापुर माता स्थान की अलावा कसबा के गुप्त काली मंदिर में दूर-दराज से भक्त बड़ी संख्या में पूजा करने के लिए पहुंचे थे.

  • कलम-दवात के देवता भगवान चित्रगुप्त की पूजा आज, मंदिरों में हुई तैयारी पूरी

    पूर्णिया : कलम-दवात के देवता भगवान चित्रगुप्त की मंगलवार को होने वाली पूजा को लेकर कायस्थ समाज ने पूरी तैयारी की है. शहर के मधुबनी दुर्गा मंदिर स्थित चित्रगुप्त मंदिर साफ-सफाई सहित मंदिर के सामने पंडाल लगाया जा रहा है. मंगलवार को यहां कायस्थ समाज के लोग भगवान चित्रगुप्त की पूजा-अर्चना करेंगे. मधुबनी चित्रगुप्त परिषद के अध्यक्ष प्रफुल्ल रंजन वर्मा व पूजा प्रभारी कुमार दीपक वर्मा ने बताया कि पूजा की सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. पूजा के बाद सहभोज का भी आयोजन किया गया है.

  • डेंगू का कहर : कहीं फिर से कालापानी तो नहीं बनने जा रहा पूर्णिया

    पूर्णिया : जहर खाओ न माहुर खाओ, मरना है तो पूर्णिया जाओ. वर्ष 1955 में तत्कालीन मद्रास में आयोजित स्वास्थ्य सेमिनार में कुछ इस अंदाज में पूर्णिया को दुनिया के सामने पेश किया गया. उस वक्त तक मलेरिया के साए में पूर्णिया का जनजीवन था. यही वजह थी कि पूर्णिया को कालापानी कहा जाता था जहां सेहत को सही सलामत रखने के लिए जद्दोजहद थी. कालांतर में मलेरिया के उन्मूलन के बाद पूर्णिया क्षेत्र में आबादी का विकास हुआ.

  • बाजार की रौनक बढ़ी, धनतेरस पर होगी धनवर्षा

    पूर्णिया : कार्तिक कृष्ण पक्ष त्रयोदशी के दिन शुक्रवार को धनतेरस का पर्व धूमधाम के साथ मनाने की पूरी तैयारी है. शहर के बाजार सजधज कर तैयार हैं. ऐसी धार्मिक मान्यता है कि धनतेरस के दिन खरीदारी से उसमें तेरह गुणा वृद्धि होती है.

  • मिठाई बाजार में काजू गजक से लेकर अंजीर वर्फी तक लुभा रहे

    पूर्णिया : कहते हैं, मिठाई के बिना दीपावली का पर्व फीका हो जाता है क्योंकि मिठाई ही वह चीज है जिसकी मिठास खुशियां घोल देती हैं.

  • धनतेरस व दीपावली के बाजार पर ऑनलाइन खरीदारी की मार

    पूर्णिया : इस साल धनतेरस और दीपावली के बाजार पर ऑनलाइन खरीदारी की मार का असर गहरा दिख रहा है. ऑनलाइन शाॅपिंग करके लोग जहां त्योहारी छूट का लाभ उठा रहे हैं वहीं बाजार की भीड़ में ठेलमठेल से भी बच रहे हैं. धनतेरस के बाजारों में देखा जाये तो सिर्फ आभूषण, बाइक और फोर व्हीलर के मार्केट में दम दिख रहा है. इधर, ब्रांडेड कपड़ों के अलावा मोबाइल, लैपटॉप, इलेक्ट्राॅनिक आइटम, ब्रांडेड कपड़े आदि की खरीदारी ऑनलाइन शाॅपिंग के जरिये हो रही है.

  • उपप्रमुख के वाहन पर अपराधियों ने चलायी गोली, बाल-बाल बचे

    पूर्णिया/कसबा : बुधवार की संध्या करीब 8 बजे हथियार बंद अपराधियों ने पूर्णिया जिला प्रमुख संघ के जिलाध्यक्ष सह कसबा उप प्रमुख मो इरफान आलम एवं गुरही पंचायत के मुखिया पति मोजाहिदुल इस्लाम पर जानलेवा हमला किया. इस घटना में जिला संघ प्रमुख अध्यक्ष सह उप प्रमुख तथा मुखिया पति बाल-बाल बचे. पहले अपराधियों ने हथियार से इनोवा क्रिस्टा चार पहिया वाहन के शीशा पर गोली मारी. इसके बाद अपराधी गाड़ी का पीछा करने लगा.

  • प्रमंडल के किसान जैविक खेती कर बनें खुशहाल : आयुक्त

    पूर्णिया : प्रमंडलीय आयुक्त डा सफीना एएन ने किसानों की माली हालत सुधारने के लिए सीमांचल में जैविक खेती पर विशेष जोर दिया है. उन्होंने कहा है कि इसके लिए किसानों को हरसंभव सहयोग किया जायेगा. उन्होंने संबंधित अधिकारियों को प्रत्येक जिला में जैविक खेती के लिए प्रशिक्षण केन्द्र खोलने तथा पंचायत स्तर पर इसके लिए प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दिया.

  • श्रीनगर में मखाना के लिए 13 करोड़ का प्रोजेक्ट तैयार

    पूर्णिया : प्रमंडलीय आयुक्त डा सफीना एएन ने किसानों की माली हालत सुधारने के लिए सीमांचल में जैविक खेती पर विशेष जोर दिया है. उन्होंने कहा है कि इसके लिए किसानों को हरसंभव सहयोग किया जायेगा. उन्होंने संबंधित अधिकारियों को प्रत्येक जिला में जैविक खेती के लिए प्रशिक्षण केन्द्र खोलने तथा पंचायत स्तर पर इसके लिए प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दिया. आयुक्त मंगलवार को प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय में प्रमंडल के सभी जिलों के कृषि विभाग की योजनाओं की समीक्षा कर रही थीं.

  • गुप्त काली मंदिर में उमड़ता है श्रद्धालुओं का सैलाब

    पूर्णिया : जिले के कसबा के गुप्त काली मंदिर में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ता है. यहां न केवल पूर्णिया बल्कि आस पास के जिलों के भक्त बड़ी संख्या में जुटते हैं और देवी काली के सामने शीश नवाते हैं. यहां पूजनोत्सव की तैयारियां अब अंतिम चरण में है. यहां हर वर्ष काली पूजा के अवसर पर मां काली की पूजा अर्चना श्रद्धा एवं आस्था से की जाती है.

  • डेंगू से पीड़ित चार नये मरीजों के भर्ती होने के साथ ही अस्पताल में संख्या 60 तक पहुंचा

    पूर्णिया : जिले में डेंगू के रोगियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. मंगलवार को सदर अस्पताल में डेंगू के चार संदिग्ध रोगियों की भर्ती की गयी जिन्हें अस्पताल के डेंगू वार्ड में रखा गया था.

  • आतंकी की आशंका को लेकर अलर्ट पर पूर्णिया रेल पुलिस

    पूर्णिया : भारतीय सीमा में आतंकियों की घुसने की सूचना के मुतल्लकि रेल मंडल सुरक्षा आयुक्त के निर्देश पर जिले के सभी रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. इस निर्देश के आलोक में रेल पुलिस पूरी तरह अलर्ट है. स्टेशनों की सुरक्षा सख्त करने के साथ-साथ स्टेशन एवं ट्रेनों में कड़ी चौकसी बरती जा रही है. किसी पर संदेह होने पर उसकी तलाशी भी ली जा रही है. जिला मुख्यालय में पूर्णिया जंक्शन एवं पूर्णिया कोर्ट स्टेशन हैं जहां संदिग्धों की तलाश जारी है.

  • आतंकियों की आवाजाही का सुरक्षित मार्ग रहा है बिहार का यह इलाका, दर्जनों पकड़े जा चुके हैं, सेना के वेश में...

    पूर्णिया : नेपाल और बांग्लादेश की सीमाओं से सटे पूर्णिया प्रमंडल के इलाकों में भले ही आतंकी घटना न हुई हो पर यह इलाका आतंकवादी गतिविधियों के लिए चर्चित रहा है. नेपाल की खुली सीमाओं के कारण पिछले कई दशकों से यह इलाका आतंकियों का सुरक्षित मार्ग रहा है. यही वजह है कि प्रमंडल के विभिन्न इलाकों में न केवल कई संदिग्ध आतंकी पकड़े गये बल्कि दिल्ली हाईकोर्ट में हुए आतंकी हमले के आरोपी की भी गिरफ्तारी भी इसी इलाके में हुई.

  • चिकित्सा जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ का प्रदर्शन

    पूर्णिया : बिहार चिकित्सा जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के जिला इकाई के बैनर तले कर्मचारियों ने अपनी मांगों के समर्थन में सोमवार को अस्पताल परिसर में प्रदर्शन किया और रैली निकाली. तमाम कर्मचारियों ने नारेबाजी करते हुए अपनी मांगों के समर्थन में आवाज बुलंद की. बाद में एक प्रतिनिधिमंडल ने आयुक्त को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा. इसमें कर्मियों ने 51 एवं 102 एंबुलेंस चालक संघ की 11 सूत्री मांगें शामिल हैं. प्रदर्शन एवं रैली का नेतृत्व संघ के प्रमंडलीय अध्यक्ष राहुल कुमार सिंह कर रहे थे.

  • नवरतन में असीम आस्था के साथ होती है देवी दक्षिणेश्वर काली की पूजा

    पूर्णिया : शहर के नवरतन हाता में डीएसए ग्राउंड के ठीक बगल में मां काली का दरबार सजता है. पूरे शहर में यही वह पूजन स्थल है जहां मां काली की विशाल प्रतिमा लगायी जाती है. इस काली स्थान का इतिहास करीब 54 साल पुराना है और आज भी यहां पूरी आस्था और श्रद्धा के साथ पूजा-अर्चना की जाती है।

  • काली पूजा के मौके पर सजेगा कुश्ती का अखाड़ा

    पूर्णिया : मधुबनी स्थित मां काली पूजा समिति की बैठक काली स्थान परिसर में हुई जिसमें तैयारियों पर चर्चा की गयी. इसकी अध्यक्षता कमेटी के अध्यक्ष पंकज कुमार यादव, सचिव पंचानंद यादव, कोषाध्यक्ष कुंदन यादव एवं वरीय सदस्य सुधीर प्रसाद सिंह ने संयुक्त रूप से की. बैठक में मूर्ति व पंडाल निर्माण से लेकर साज सजावट पर चर्चा की गयी.

  • छह सीडीपीओ व पर्यवेक्षिकाओं से डीएम ने पूछा स्पष्टीकरण

    पूर्णिया : समाहरणालय सभाकक्ष में गुरुवार को आइसीडीएस की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी राहुल कुमार की अध्यक्षता में की गयी. बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि आइसीडीएस की योजना की प्रतिमाह बैठक कर समीक्षा की जायेगी. इसमें सभी सीडीपीओ, महिला पर्यवेक्षिका अनिवार्य रूप से भाग लेंगी.

  • चाइल्ड लाइन टॉल फ्री नंबर 1098 का हो व्यापक प्रचार प्रसार

    पूर्णिया : समाहरणालय सभागार में गुरुवार को जिलाधिकारी राहुल कुमार की की अध्यक्षता में चाइल्ड लाइन एडभाइजरी बोर्ड (सीएबी) की बैठक की गयी. बैठक में चाइल्ड लाईन का टॉल फ्री नम्बर 1098 का प्रचार-प्रसार कराने का निर्देश दिया गया. बच्चों के साथ हो रहे अपराध, शोषण या बेसहारा हो, उसे इस टॉल फ्री नम्बर 1098 पर फोन कर आप बच्चों की सहायता कर सकते है.

  • सद्भाव बिगड़ने नहीं दें.: डीजीपी

    पूर्णिया : सूबे के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने बताया कि किसी भी हाल में अपराधियों को बक्शा नहीं जायेगा. अपराधियों को दौड़ाने का निर्देश दिया गया है. डीजीपी श्री पांडेय गुरुवार को पुलिस कार्यालय में आयोजित समीक्षा बैठक के बाद बोल रहे थे. उन्होंने बताया कि गरीब लोग है, लाचार व बेवस है अगर वे थाने जाते है तो उन्हें सम्मानपूर्व बिठायें और उनकी बातों को सुने.

  • खुले में शौच से मुक्त कराने के लिए आज होगी उन्मुखीकरण कार्यशाला

    पूर्णिया : लोहिया ग्रामीण स्वच्छता बिहार अभियान को व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए इन्दिरा गांधी स्टेडियम के मैदान में शुक्रवार को कार्यक्रम आयोजित किया गया है. पूर्णिया जिला को खुले में शौच से मुक्त कराने के लिए जिला प्रशासन की ओर से उन्मुखीकरण कार्यशाला पूर्वाह्न 11 बजे से प्रारंभ किया जायेगा. कार्यशाला के माध्यम से आम समुदाय के बीच व्यवहार परिवर्तन लाने के लिए लोगों के बीच जागरूक करने की पहल है.

  • मांगों को लेकर भाकपा माले ने दिया धरना

    पूर्णिया : होल्डिंग टैक्स बढ़ाने समेत अन्य मांगों को लेकर भाकपा माले ने गुरुवार को थाना चौक पर धरना दिया. इस मौके पर माले के नगर सचिव मो. इस्लामउद्दीन ने कहा कि नगर निगम मनमाने ढंग से होल्डिंग टैक्स बढ़ा रही है. टैक्स बढ़ाने से पहले किसी नागरिक को नोटिस तक नहीं दिया गया.पूरे शहर में नाली की सुदृढ़ व्यवस्था नहीं होने के कारण थोड़ी सी बारिश में ही माधोपाड़ी, लाइन बजार, खॉजाची हॉट, खुश्कीबाग, पोलोग्राउड, गुलाबाग आदि जगहों में भारी जल जमाव हो जाता है.

  • जब कोई मौत में दिखाये दिलचस्पी, तो समझ लीजिए आत्महत्या का इरादा

    पूर्णिया : अगर कोई आपका करीबी या परिचित अचानक मौत में दिलचस्पी दिखाने लगे तो समझ लीजिए कि उसकी मानसिक स्थिति गड़बड़ है और उसने आत्महत्या का ताना-बाना बुनना शुरू कर दिया है. ऐसी स्थिति में आत्महत्या से बचाव के लिए उसकी क्षमता और गुणों से रूबरू कराने की जरूरत है.

  • मच्छड़ को भगाने के लिए निगम खरीदेगा मिस्ट ब्लोअर मशीन

    पूर्णिया : महापौर सविता देवी की अध्यक्षता में हुई सशक्त स्थायी समिति की बैठक में कई अहम फैसले लिए गये. शहर में जल जमाव के बाद मच्छड़ों के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए शहर में कोल्ड फॉगिंग के छिड़काव के लिए मिस्ट ब्लोअर मशीन व भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन के अधिकृत वितरक से मच्छड़ों का लार्विसाइडल ऑयल खरीदने का विचार किया गया.

  • आंखों को सेहतमंद रखने के लिए करें हाथ धुलाई

    पूर्णिया : गुरुवार को वर्ल्ड साइट डे पर सदर अस्पताल में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एसीएमओ डॉ सुभाषचंद्र पासवान ने कहा कि आंखों की देखभाल करना बेहद जरूरी है. इसके लिए साफ-सफाई का ख्याल रखना काफी अहम है.

  • रबी फसलों की उत्पादन व उत्पादकता बढ़ाने पर जोर

    पूर्णिया : कृषि विभाग ने अब रबी खेती के लिए कवायद शुरू कर दी है. रबी फसलों की उत्पादकता को बढ़ाने की लिए एक तरफ जहां कृषि जागरूकता महाभियान शुरू कर दिया गया है वहीं किसानों को सही समय पर तकनीकी जानकारी उपलब्ध कराने के लिए निर्देश जारी कर दिया गया है. गुरुवार को संपन्न हुई प्रमंडल स्तरीय रबी कार्यशाला 2019-20 में कृषि विभाग के पोर्टल पर किसानों के निबंधन की अनिवार्यता बताते हुए विभागीय अधिकारियों को इसके लिए टास्क दिये गये.

  • भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष कल आयेंगे पूर्णिया

    पूर्णिया : भाजपा के नव निर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल 12 अक्तूबर को पूर्णिया आ रहे हैं. अध्यक्ष बनने के बाद उनका यह पहला दौरा है. उनके स्वागत के लिए कार्यकर्ताओं में जोश और उत्साह है. जिलाध्यक्ष प्रफुल्ल रंजन वर्मा ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष शनिवार को अपराह्न दो बजे किशनगंज के रास्ते सड़कमार्ग से पूर्णिया पहुंचेंगे. विभिन्न जगहों पर कार्यकर्ता स्वागत करेंगे.

  • बाढ़पीड़ितों को शीघ्र दें जीआर राशि व अन्य सुविधाएं : नीतीश कुमार

    पूर्णिया : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बाढ़पीड़ितों को शीघ्र ही जीआर सहित सभी सुविधा उपलब्ध कराएं. कहीं से भी किसी तरह की शिकायत नहीं होनी चाहिए. सामुदायिक किचेन भी पूरी पारदर्शिता के साथ चलाएं. जरूरतमंदों को साड़ी-धोती भी दें. मुख्यमंत्री श्री कुमार रविवार को पूर्णिया के चूनापुर सैन्य हवाई अड्डे पर एरियल सर्वे के बाद पूर्णिया व कटिहार के डीएम के साथ समीक्षात्मक बैठक कर रहे थे.

  • गंगापार हरिणमार व झौवाबहियार पंचायत के बाढ़ पीड़ितों तक नहीं पहुंचा प्रशासन

    बरियारपुर : प्रखंड के गंगा पार विंदादियारा हरिणमार एवं झौवाबहियार पंचायत के बाढ़ पीड़ितों तक प्रशासन राहत नहीं पहुंचा सकी है. जिसके कारण वहां त्रासदी का माहौल देखा जा रहा है. हर तरफ बाढ़ की त्रासदी झेल रहे लोगों में प्रशासन के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है. इधर प्रखंड के नीरपुर गांव में बाढ़ के पानी में डूबने से दो वर्षीय मासूम की मौत हो गयी.

  • जलजमाव से निबटने में जुटा निगम, बनाया एक्शन प्लान

    पूर्णिया : चार दिनों की बारिश से जलमग्न हुए शहर के वार्डों में न केवल जल निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है बल्कि वहां महामारी से बचाव के लिए दवा का छिड़काव भी किया जा रहा है. मच्छड़ों को मारने के लिए भी निगम ने एक्शन प्लान तैयार किया है. इसके साथ ही सभी पूजन स्थलों के आस-पास विशेष सफाई की व्यवस्था शुरू कर दी गयी है. शहर के मोहल्लों में जलजमाव व कचड़ा से निबटने के लिए नगर निगम ने युद्ध स्तर पर काम शुरू कर दिया है.

  • बाजार में रौनक, जमकर हो रही खरीदारी

    पूर्णिया : आफत बन कर आयी बारिश का दौर खत्म होते ही शहर के बाजारों का सन्नाटा टूट गया है और दुर्गा पूजा की चहल-पहल बढ़ गयी है. ब्रांडेड कंपनियों के शो रूम हों या फिर सामान्य दुकान, हर जगह ग्राहकों की भीड़ बढ़ गयी है. दुर्गा पूजा को लेकर गारमेंट्स की दुकानों में आफरों की बरसात की जा रही है और लोग इस ऑफर का लाभ भी जम कर उठा रहे हैं.

  • स्कूल के हॉस्टल से छात्र गायब, प्रिंसिपल से मांगी 20 लाख की फिरौती

    पूर्णिया : बिहार के पूर्णिया में मंरगा स्थित डेजलिंग पब्लिक स्कूल के हॉस्टल से आठ वर्षीय एक छात्र रहस्यमय तरीके से गायब हो गया. उसके गायब होने के सात घंटे बाद स्कूल के प्रिंसिपल से 20 लाख रुपये बतौर फिरौती मांगी गयी. मोबाइल पर फिरौती मांगे जाने के बाद स्कूल परिसर में हड़कंप मच गया. गायब छात्र कैलाश कुमार एलकेजी का छात्र है. वह श्रीनगर थाना क्षेत्र के खोखा फरियानी निवासी कालो महलदार का पुत्र है.

  • परिवहन कार्यालय को अब बिचौलियों से मिलेगी मुक्ति

    पूर्णिया : परिवहन कार्यालय को अब बिचौलियों से मुक्ति मिल जायेगी. आये दिन परिवहन कार्यालय में बिचौलियों की सक्रियता को लेकर अखबारों में खबरें आती रहती हैं. पिछले दिनों प्रभात खबर ने भी इस मामले को उजागर किया था. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रमंडलीय आयुक्त ने प्रमंडल के सभी परिवहन कार्यालय के अंदर अनाधिकृत व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक लगा दी है.

  • बड़े तीखे हैं प्याज के भाव, परेशान लोग कह रहे- प्याज देखें, सेब ही खायें

    पूर्णिया : प्याज की कीमत में अचानक आये उछाल से एकबार फिर आम आदमी की आंखों से आंसू छलक पड़े हैं. अचानक भाव चढ़ जाने से आम आदमी की थाली से प्याज गायब हो गया है. भाव के मामले में प्याज सेव की बराबरी करने लगा है.

  • कहीं पौधे लगाने की तैयारी तो कहीं होगी तालाबों की उड़ाही

    पूर्णिया : सरकार के निर्देश पर जिले में जलवायु परिवर्तन की चुनौती से निबटने के लिए जल-जीवन-हरियाली मिशन की शुरुआत जल्द होगी. मुख्यमंत्री इस अभियान की शुरुआत दो अक्टूबर को करेंगे. इसके साथ ही सभी जिलों में काम शुरू हो जायेगा. गुरुवार को उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में जल-जीवन-हरियाली को लेकर समीक्षात्मक बैठक की गयी. इस अभियान के तहत जिले के सभी पंचायतों में तीन-तीन योजनाएं प्रारंभ करनी है. इसकी पंचायतवार सूची मांगी गयी. 31 दिसंबर तक सभी तालाबों को अतिक्रमण मुक्त कर लेना का लक्ष्य दिया गया है.

  • जल-जीवन-हरियाली को ले निकाली गयी साइकिल रैली

    पूर्णिया : जल-जीवन-हरियाली अभियान के लिए जागरुकता लाने को लेकर साइकिल रैली निकाली गई. रैली को डीएम ने हरी झंडी दिखाकर जिला स्कूल से रवाना किया. रैली में एनसीसी, स्काउट एवं स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया.

  • शब्दों के राजकुमार सतीनाथ भादुड़ी को भूल रहा पूर्णिया

    पूर्णिया : गुलाम भारत के मौजूदा सच को कागज पर उतार उसे साहित्य की थाती बनाने वाले ‘जागरी’जैसी कृति के यशस्वी रचनाकार और बांग्ला साहित्य के प्रेमचंद कहे जाने वाले रविन्द्र पुरस्कार विजेता सतीनाथ भादुड़ी आज हमारे बीच नहीं हैं पर पूर्णिया का बंगाली समाज उनकी स्मृतियों को अपने जेहन में समेटे हुए है.

  • एक साल में सरकारी दफ्तरों में जली पौने 16 करोड़ की बिजली

    पूर्णिया : पूर्णिया के सरकारी विभागों में सरकारी अफसरों और बाबुओं ने पिछले एक साल में एक करोड़ 56 लाख 93 हजार 972 किलोवाट ऊर्जा खपत की है. बिजली बिल के रूप में इसकी कीमत 15 करोड़ 69 हजार 720 रुपये आंकी गयी है. इस आंकड़े का खुलासा तब हुआ जब जल जीवन हरियाली अभियान के तहत ऊर्जा बचत के कार्यक्रम को लेकर एक साल की ऊर्जा खपत का आकलन किया गया. यह आंकड़ा वित्तीय वर्ष 2018-19 का है.

  • थाईलैंड के मॉडल यूनाइटेड नेशन्स में शामिल होंगे पूर्णिया के हर्ष

    पूर्णिया : खुश्कीबाग के 19 वर्षीय हर्ष मिश्रा आगामी 4 से 7 अक्तूबर के बीच थाईलैंड में आयोजित होने वाले मॉडल यूनाइटेड नेशन्स के कार्यक्रम ग्लोबल गोल्स मून में शामिल होंगे. इससे न केवल पूर्णिया बल्कि बिहार और अपने देश का मान बढ़ा है.

  • पुराने वाहनों के परमिट व रूट में कोई परिवर्तन नहीं

    पूर्णिया : प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय कक्ष में बुधवार को प्रमंडलीय परिवहन प्राधिकार की बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता प्रमंडलीय आयुक्त डाॅ सफीना ए.एन ने की. बैठक में सर्व प्रथम पिछले माह हुई परिवहन प्राधिकार की बैठक में लिए गये सभी निर्णयों की संपुष्टि की गयी. बैठक में कुल 95 परमिट की स्वीकृति पर विचार किया गया.

  • सड़क बनी नहीं पर मधुबनीवासियों की हो गयी फजीहत, कई दुकानें बंद

    पूर्णिया : जिस जर्जर सड़क के जीर्णोद्धार की मांग वर्षों से की जा रही थी वह तो बनी नहीं पर मधुबनीवासियों की फजीहत हो गयी. ठेका कंपनी की लापरवाही के कारण मधुबनी में जहां लोगों का घर से निकलना दूभर हो गया है वहीं बाजार का कारोबार मार खा गया है. ग्राहकी टूट जाने से अधिकांश दुकानों को बंद कर देना पड़ा.

  • दो आरोपितों को दी सात साल की सजा

    पूर्णिया : हत्या के प्रयास के एक मामले में अदालत ने दो आरोपियों को दोषी ठहराते हुए सात साल की सजा सुनाई है. चतुर्थ अपर सत्र न्यायाधीश बलजिन्दर पाल ने सत्रवाद संख्या 22/13 में अभियुक्त खगेन्द्र प्रसाद सिन्हा और संतोष सिन्हा (सभी रामनगर, पूर्णिया) को हत्या के प्रयास का दोषी पाते हुए सात वर्ष की सजा सुनाई तथा अलग से प्रत्येक को दस हजार रुपये जुर्माना लगाया है.

  • हत्या के प्रयास में दो आरोपियों को दी गयी सात साल की सजा

    पूर्णिया : हत्या के प्रयास के एक मामले में अदालत ने दो आरोपियों को दोषी ठहराते हुए सात साल की सजा सुनाई है. चतुर्थ अपर सत्र न्यायाधीश बलजिन्दर पाल ने सत्रवाद संख्या 22/13 में अभियुक्त खगेन्द्र प्रसाद सिन्हा और संतोष सिन्हा (सभी रामनगर, पूर्णिया) को हत्या के प्रयास का दोषी पाते हुए सात वर्ष की सजा सुनाई तथा अलग से प्रत्येक को दस हजार रुपये जुर्माना लगाया है.

  • आयोजकों को संबंधित थाने से लेना होगा लाइसेंस: डीएम

    पूर्णिया : दुर्गा पूजा को लेकर प्रशासनिक तैयारी शुरू हो गयी है. सोमवार को समाहरणालय सभागार में डीएम राहुल कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में पूजा तैयारी की समीक्षा की गयी. बैठक में जिले भर के प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी मौजूद थे.

  • शांतिपूर्ण वातावरण में मनायें दशहरा का पर्व

    पूर्णिया : समाहरणालय सभागार में सोमवार को दुर्गा पूजा व दशहरा के त्योहार को शांति व सदभाव पूर्ण वातावरण में मनाने के लिए शांति समिति की बैठक की गयी. बैठक में सभी प्रशासनिक अधिकारी व समाजसेवी शामिल हुए.

  • मां वैष्णवी के दरबार में भक्तों की मन्नतें होती हैं पूरी

    जलालगढ़ : आस्था व सामाजिक सौहार्द के लिए प्रतिस्थापित जलालगढ़ स्टेशन चौक स्थित मां वैष्णवी दुर्गा मंदिर में 60 वर्षों से पूजा होती आ रही है. इस स्थान पर स्थापित काल से अब तक लगातार सार्वजनिक रूप से पूजा हो रही है. प्रखंड मुख्यालय के बाजार में स्थित होने के कारण इस मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ लगती है. भगवती की पूजा वैदिक मंत्रोच्चार के साथ की जाती है.

  • 30 तक वोटर सत्यापन का काम करें पूरा

    रानीपतरा : पूर्णिया पूर्व प्रखंड में चल रहे मतदाता सत्यापन अभियान करे लेकर एसडीओ डॉ बिनोद कुमार ने बीएलओ के साथ समीक्षात्मक बैठक प्रखंड मुख्यालय स्थित सभागार में की. बैठक में सदर एसडीओ डॉ बिनोद कुमार ने सभी बीएलओ को सख्त निर्देश दिया कि 30 सितंबर तक हर हाल में मतदाता सत्यापन का कार्य पूर्ण करना है. कार्य में लापरवाही बतरने वाले बीएलओ पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

  • पूर्णिया में स्वर्ण व्यवसायी को गोली मार 4.50 लाख की लूट

    अमौर (पूर्णिया) : बायसी-बैसा स्टेट हाइवे 99 पर अमौर व रौटा के बीच में बघुवाकोला गांव के पास रविवार की सुबह 6:30 बजे अमौर बाजार के स्वर्ण व्यवसायी अजय कुमार कर्मकार को गोली मारकर नकाबपोश अपराधियों ने 4.50 लाख रुपये लूट लिये. व्यवसायी के दाहिने पैर व जांघ में दो गोलियां लगी हैं.

  • सड़क निर्माण में लेट लतीफी से मधुबनी में चौपट हुई दशहरा की दुकानदारी, लाखों की लगेगी चपत

    पूर्णिया : शहर के मधुबनी में कारोबार करने वाले लोग सड़क निर्माण में लेट लतीफी का खामियाजा भुगत रहे हैं. एक तो दशहरा और जीतीया की दुकानदारी चौपट हो गयी और घर से निकलना भी मुहाल हो गया. मधुबनी के दुकानदारों की मानें तो लाखों की चपत लग गयी है जबकि पूंजी अलग से फंस गयी. मधुबनी चौक से सिपाही टोला जाने वाली सड़क में बसे बाजार के सभी दुकानदार विभाग की कार्यशैली से हलकान हैं.

  • जिले में कुष्ठ रोगियों की खोज आज से शुरू, 3200 टीम जायेगी घर-घर

    पूर्णिया : जिले में 20 सितंबर से कुष्ठ रोगियों की खोज के लिए अभियान चलाया जायेगा. अभियान को लेकर 3200 टीम का गठन किया गया है. एक टीम में आशाकर्मी समेत दो व्यक्ति शामिल होंगे. महिला की जांच आशाकर्मी व पुरुष की जांच मेल वोलंटियर करेंगे. कुष्ठ के लक्षण के आधार पर इन रोगियों की पहचान की जायेगी.

  • अभियान में जब्त किये गये पॉलीथिन और तंबाकू, 51 सौ जुर्माना वसूली

    पूर्णिया : पॉलीथिन, गुटखा और तंबाकू पर रोक लगाने के लिए नगर निगम प्रशासन की मुहिम तेज हो गई है. गुरुवार को चलाए गये विशेष अभियान के दौरान लाइन बाजार, कटिहार मोड़, खुश्कीबाग हाट और जनता चौक की दुकानों से प्रतिबंधित सामान जब्त किये गये और वसूली भी की गयी. इस दौरान छोटी से बड़ी दुकानों में दुकानदारों के बीच हड़कंप मचा रहा. नगर निगम की टीम ने करीब 16 दुकानों में पॉलीथिन और तांबाकु बेचते हुए लोगों को पकड़ा. ऐसे लोगों से 51 सौ रुपये का जुर्माना वसूला गया.

  • सीमांचल व कोसी के इलाकों में तेजी से पांव पसार रहा डेंगू

    पूर्णिया : सीमांचल व कोसी के इलाकों में डेंगू रोग ने पांव पसारना शुरू कर दिया है. वर्तमान में सदर अस्पताल के डेंगू वार्ड में पांच मरीजों का उपचार चल रहा है. इन मरीजों में पूर्णिया जिले के रूपौली के डोभा महर्षि नगर के पप्पू मंडल, मधेपुरा जिले के बिहारीगंज वार्ड 3 के नवीन कांति और उसकी मां उषा देवी, बिहारीगंज का मिथिलेश कुमार और नेपाल के विराटनगर की किरण देवी शामिल हैं. सबसे गंभीर बात यह है कि ये मरीज किसी दूसरे प्रदेश से वायरस कैरी कर नहीं आये हैं. हाल के दिनों में ये सभी मरीज कहीं भी अपने गृहजिला से बाहर नहीं गये थे.

  • पूर्णिया : अस्पताल में बीमार वृद्धा को छोड़ परिजन फरार

    पूर्णिया : मानवता को शर्मसार करते हुए 65 साल की वृद्ध महिला को उसके परिजन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कसबा (पूर्णिया) में छोड़कर फरार हो गये. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सोमवार रात 8 बजे चार पहिया वाहन अस्पताल परिसर में दाखिल हुआ. उसपर सवार लोगों ने वृद्ध महिला को बाहर उतारा. उसे अस्पताल परिसर में छोड़ कर चलते बने. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अशोक कुमार सिंह ने कहा कि वृद्धा को एडमिट कर लिया गया है. इलाज जारी है.

  • पॉलीथिन के इस्तेमाल के खिलाफ चला अभियान

    पूर्णिया : निगम प्रशासन ने बुधवार को शहर में चोरी-छिपे पॉलीथिन का इस्तेमाल किये जाने के खिलाफ अभियान चलाया. इससे छोटे दुकानों से ले बड़े दुकानों में हड़कंप मच गया. इस दौरान टीम ने एक दर्जन लोगों से 37 हजार रुपये बतौर जुर्माना वसूला.

  • अस्पताल में बीमार वृद्ध महिला को उतारकर फरार हुए परिजन

    कसबा : मानवता को शर्मसार करते हुए करीब 65 साल की एक वृद्ध महिला को उसके परिजन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कसबा में छोड़कर चले गये. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सोमवार की रात्रि लगभग 8:00 बजे चार पहिया वाहन अस्पताल परिसर में दाखिल हुआ. उसपर सवार लोगों ने एक वृद्ध महिला को बाहर उतारा. उसे बीमार बताकर अस्पताल परिसर में छोड़कर चलते बने.

  • बारिश ने उमस भरी गर्मी से दिलायी राहत, सड़कों पर जलजमाव से परेशानी

    जिले के विभिन्न क्षेत्रों में सोमवार को हुई झमाझम बारिश ने मौसम में काफी बदलाव ला दिया. पिछले कई दिनों से जहां आमजन उमस भरी गर्मी से खासे परेशान थे. वहीं सोमवार को हुई बारिश ने मौसम को काफी सुहाना बना दिया. इसके कारण लोगों ने उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत महसूस की. वहीं बारिश की वजह से शहर के कई मार्गों में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी. खासकर शहर के पूरबसराय अंडर ब्रिज में पानी जमा होने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा.

  • जल्द मॉडल बनेगा पूर्णिया महिला कॉलेज

    पूर्णिया : सोमवार को कुलपति प्रो राजेश सिंह ने कहा कि पूर्णिया महिला महाविद्यालय को मॉडल कॉलेज बनाना विश्वविद्यालय का लक्ष्य है. अगले दो महीने में कॉलेज का कायाकल्प कर दिया जायेगा. इस घोषणा का कॉलेज सभागार में मौजूद छात्राओं ने करतल ध्वनि से स्वागत किया. कुलपति ने कहा कि कॉलेज प्रशासन ने दो स्मार्ट क्लास की मांग की है. विश्वविद्यालय ने पांच स्मार्ट क्लास देने का निर्णय लिया है.

  • दरवाजे पर प्रेमी की पिटाई से आक्रोशित युवती ने उठाया ये खौफनाक कदम

    पूर्णिया : बिहार में पूर्णिया के केनगर थाना क्षेत्र के झुन्नी इस्तंबरार पंचायत के वार्ड संख्या चार बेगमपुर गांव में अपने नाना के दरवाजे पर प्रेमी की हो रही पिटाई से क्षुब्ध प्रेमिका ने अपनी कलाई की नस काट ली. सूचना पर घटनास्थल पहुंची पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया और युवती को इलाज के लिये सदर अस्पताल भेज दिया गया.

  • पूर्णिया : दूसरी पत्नी को पीटकर मार डाला, प्राथमिकी

    पूर्णिया : पति ने दूसरी पत्नी की पीट-पीटकर हत्या कर दी. यह घटना मरंगा थाने के मिल्की गांव की है. परिजनों ने बताया कि आरोपी मो. शब्बीर को दो बीवी है.

  • सदर अस्पताल में डायलिसिस सेवा फिर से हुई बहाल

    पूर्णिया : किडनी के मरीजों के लिए राहत की खबर है. सदर अस्पताल की डायलिसिस सेवा फिर से बहाल हो गई है. डायलिसिस सेवा बहाल होते ही पांच मरीजों ने इसका लाभ भी उठा लिया. असल में मशीन में खराबी आ जाने की वजह से अगस्त माह से डायलिसिस बंद थी.

  • बेलौरी की एक जमीन को ले सिप्पी और अमन में शुरू हुआ था विवाद

    पूर्णिया/धमदाहा : दो साल पहले शहर के बेलौरी स्थित एक जमीन को लेकर सिप्पी सिंह और अमन सिंह के बीच विवाद शुरू हुआ था. इस विवाद को लेकर सितंबर 2017 को सिप्पी ने सुदीन चौक निवासी अमन को उसके घर पर मौत के घाट उतारने का कदम उठाया था. सिप्पी ने अमन के घर पर गोलीबारी की मगर इस हमले में अमन बाल-बाल बच गया. इस घटना के बाद से दोनों के बीच विवाद ने दुश्मनी का रूप ले लिया.

  • कार्यस्थल पर सुरक्षा के मसले पर डॉक्टर गोलबंद आइजी व एसपी से मिला आइएमए का शिष्टमंडल

    पूर्णिया : कार्यस्थल पर सुरक्षा के मसले को लेकर पूर्णिया के डॉक्टर गोलबंद हो गये हैं. गुरुवार को आइएमए की ओर से डॉक्टरों का एक शिष्टमंडल आइजी विनोद कुमार और एसपी विशाल शर्मा से मिला और उन्हें अपनी चिंताओं से अवगत कराया. ताजा मामले में नर्सिंग होम में हंगामे के बाद पुलिसिया कार्रवाई पर डॉक्टरों ने असंतोष का इजहार किया.

  • अनंत चतुर्दशी पर आस्था में डूबे पूर्णिया के लोग मंत्रोच्चार के साथ किया गया पूजन-अनुष्ठान

    पूर्णिया : शहर में गुरुवार को श्रद्धा एवं आस्था के साथ भगवान विष्णु के अनंत स्वरूप की पूजा की गयी. श्रद्धालुओं ने व्रत रखा और चौदह गांठों से युक्त रक्षा सूत्र धारण किया. भगवान अनंत के पूजन अनुष्ठान को लेकर गुरुवार को पूरा पूर्णिया आस्था में डूबा रहा. इस मौके पर शहर के मंदिरों में विशेष अनुष्ठान किये गये जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भागीदारी निभायी.

  • निगम कर्मियों ने हड़ताल लिया वापस

    पूर्णिया : गुरुवार से निगम कर्मचारियों का बेमियादी हड़ताल निगम की महापौर और नगर आयुक्त के आश्वासन के बाद वापस ले ले लिया गया. करीब साढ़े ग्यारह बजे महापौर एवं नगर आयुक्त से वार्ता के बाद कर्मचारीयों ने हड़ताल वापस लिया.

  • विवाद के कारण महानगर जदयू अध्यक्ष का चुनाव टला

    पूर्णिया : पार्टी में आपसी गुटबाजी और बढ़ते विवाद के कारण महानगर जदयू का चुनाव टाल दिया गया. तयशुदा कार्यक्रम के तहत गुरुवार को चुनाव होना था लेकिन विवाद को देखते हुए चुनाव स्थगित कर देना पड़ा. पार्टी संगठन के चुनाव निर्वाचन पदाधिकारी अविनाश कुमार ने बताया कि महानगर अध्यक्ष पद को लेकर उम्मीदवारों की काफी भीड़ थी.

  • भीषण गर्मी से मिली निजात, रुक रुक कर दिन भर होती रही बारिश

    पूर्णिया : आखिरकार पूर्णिया पर मौसम मेहरबान हो गया. आसमान में बादल मंडराए, पुरवैया चली और बारिश भी शुरू हो गयी. मौसमविदों की मानें तो जिले के लोगों को अब गर्मी से निजात मिलने के आसार बन गये हैं. पूर्णिया समेत पूरे सीमांचल में बादलों का डेरा रहने की संभावना है.

  • हर हाल में ओडीएफ करें, टारगेट पूरा करने के लिए टीम वर्क जरूरी: डीएम

    पूर्णिया : जिले को तय समय सीमा के अंदर ओडीएफ घोषित करने के लिए डीएम राहुल कुमार ने सभी अधिकारियों को टास्क दिया था. बुधवार को समाहरणालय सभा कक्ष में डीएम ने इसकी समीक्षा की. समीक्षा के दौरान उन्होने कहा पांच दिनों में मात्र दो फीसदी का भुगतान हो पाया है.

  • शहर में कच्ची सड़क पर फिसल घायल हो रहे लोग

    धमदाहा : धमदाहा थाना क्षेत्र के दमगाड़ा पंचायत में पूर्व मुखिया की दबंगई का मामला सामने आया है. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. वायरल वीडियो में दिखाया गया है कि दमगड़ा पंचायत के पूर्व मुखिया एक महादलित युवक को हाथ-पैर बांधकर डंडे से पिटाई कर रहे हैं.

  • आज होगी भगवान विष्णु के अनंत स्वरूप की पूजा

    पूर्णिया : गुरुवार को शहर के श्रद्धालु भगवान विष्णु के अनंत स्वरूप की पूजा करेंगे और व्रत रखेंगे. गुरुवार को अनंत चतुर्दशी है जिसका हिंदू धर्म में काफी महत्व माना गया है. इस पर्व को लोग अनंत चौदस भी कहते हैं. शहर में इसके पूजन की तैयारियां शुरू कर दी गयी हैं.

  • गुलाबबाग में 12 घंटे तक गुल रही बिजली

    पूर्णिया : बिजली की लुका छिपी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. मंगलवार की पूरी रात गुलाबबाग की बड़ी आबादी अंधेरे में रही जबकि बुधवार को दिन भर ट्रिपिंग का टोटा लगा रहा. गुलाबबाग के जीरोमाइल फीडर से जुड़े इलाके के लोग करीब 12 घंटे तक बिजली की किल्लत झेलते रहे. इधर, शहर के दर्जनों मुहल्लों में भी बिजली लोगों को रुलाती रही. आलम यह है कि बिजली के इस खेल के चलते उमस भरी गर्मी में शहर के कई मुहल्लों में लोग रतजगा करते रहे.

  • नये ट्रैफिक सिस्टम में आड़े आ रहे लाइन बाजार में सड़क पर खड़े वाहन

    पूर्णिया : प्रशासन की सख्ती के बावजूद शहर के लाइन बाजार में मुख्य सड़क पर वाहन खड़े किये जा रहे हैं. नतीजतन सड़क का एक चौथाई हिस्सा अघोषित पार्किंग जोन बना हुआ है. सड़क पर खड़े वाहन ट्रैफिक सिस्टम को बहाल करने में आड़े आ रहे हैं क्योंकि सड़क की चौड़ाई घट जाने से वाहनों का निकलना मुश्किल हो जाता है. स्थानीय लोगों ने यहां शीघ्र पार्किंग की मुकम्मल व्यवस्था करने की मांग की है.

  • बीकोठी-बिहारीगंज बड़ी रेललाइन का कार्य मार्च तक होगा पूरा

    पूर्णिया : बड़हरा कोठी-बिहारीगंज के वासियों के लिए खुशखबरी है. ट्रेन के लिए लोगों को अब और इंतजार नहीं करना पड़ेगा. बड़हरा कोठी-बिहारीगंज बड़ी रेल लाइन का कार्य अगले साल मार्च तक पूरा हो जायेगा.

  • बीकोठी-बिहारीगंज बड़ी रेललाइन का कार्य मार्च तक होगा पूरा

    : बड़हरा कोठी-बिहारीगंज के वासियों के लिए खुशखबरी है. ट्रेन के लिए लोगों को अब और इंतजार नहीं करना पड़ेगा. बड़हरा कोठी-बिहारीगंज बड़ी रेल लाइन का कार्य अगले साल मार्च तक पूरा हो जायेगा. समस्तीपुर मंडल के पीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि बड़हरा कोठी-बिहारीगंज बड़ी रेल लाइन का काम तेजी से चल रहा है. मार्च 2020 तक पूरा करने की योजना है.

  • पैथोलॉजिकल जांच के लिए हर महीने 10 हजार मरीज आते हैं सदर अस्पताल

    पूर्णिया : सदर अस्पताल में अब हर महीने औसतन 10 हजार मरीजों को पैथोलॉजिकल जांच मुहैया करायी जा रही है. आलम यह है कि पैथोलॉजिकल विभाग के समक्ष सुबह से ही मरीजों की लंबी कतार लगी रहती है. सामान्य जरूरत की सभी जांच उपलब्ध रहने के कारण मरीज भी प्राइवेट पैथोलॉजी में जाकर जेब ढीली करना मुनासिब नहीं समझते हैं. सुबह 8 बजे से 12 बजे की बीच ओपीडी का संचालन होता है. इस दौरान पैथोलॉजी विभाग में मरीजों की भीड़ सर्वाधिक होती है.

  • दस लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने गणपति के दरबार में लगायी हाजिरी

    पूर्णिया : गुलाबबाग के गणपति बप्पा के दरबार में दस लाख से अधिक श्रद्धालुओं की हाजिरी लग चुकी है. गणपति के दरबार में हाजरी लगाने वालों में सभी धर्मों के लोग शामिल हैं. अधिकांश लोग पंडाल के बाहर से गणपति का दर्शन कर रहें हैं जबकि कुछ ऐसे भी हैं जिनकी गणपति बप्पा में पूरी आस्था है.

  • पूर्व मुखिया के बेटे की गला दबाकर हत्या, नहर के पास मिली लाश

    पूर्णिया : बिहार के पूर्णिया में रुपौली थानाक्षेत्र के रामपुर परिहट पंचायत के पूर्व मुखिया आसिफ अली के बेटे आमिर हुसैन (23) की देर रात गला दबाकर हत्या कर दी गयी. मंगलवार को सुबह में मृतक के गांव बसगराहा से दो किलोमीटर दक्षिण भारत गैस गोदाम के पास पुनामा नहर के किनारे से मृतक का शव बरामद किया गया. इस संबंध में एसडीपीओ प्रेमसागर ने बताया कि गला दबाकर हत्या की घटना प्रतीत होती है. मृतक के पिता के बयान पर अज्ञात के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज किया गया है. घटना के कारण का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस अग्रेतर कार्रवाई करेगी.

  • घर लौट रहे युवक को उसके दोस्तों ने ही मार डाला

    पूर्णिया : बिहार के पूर्णिया में रौटा थाना क्षेत्र के रौटा-मालोपाड़ा सड़क पर आमबाड़ी मोड़ के पास मंगलवार की सुबह एक युवक का शव के सड़क के किनारे मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची रौटा पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और घटनास्थल से बाइक, चप्पल, मोबाइल आदि जब्त किया. शव की शिनाख्त रायबेर पंचायत के खुशहालपुर गाव निवासी मो मिनहाज आलम के रूप में की गयी है. वह रौटा बाजार में पान की दुकान करता था.

  • नियमों में बदलाव के बाद अमल पर कवायद शुरू, उल्लंघन करने वालों पर हो रही कार्रवाई

    पूर्णिया : ट्रैफिक नियमों में हुए बदलाव के बाद इस पर अमल करने और कराने की कवायद शुरू हो गयी है. पिछले चार दिनों से यह कोशिश की जा रही है कि पूर्णिया में पूरी तरह इसका अनुपालन हो. इस नजरिये से सख्ती बरती जा रही है और जुर्माना भी लगाया जा रहा है.

  • जिले को 30 सितंबर तक करें ओडीएफ: डीएम

    पूर्णिया : डीएम राहुल कुमार ने कहा कि जिले को 30 सितंबर तक खुले से शौच मुक्त (ओडीएफ) करना है. इसमें किसी भी स्तर से कोताही नहीं चलेगी. सरकार के इस महत्वपूर्ण एवं जनसरोकार की इस योजना में थोड़ी सी भी उदासीनता बरतने वाले नपेंगे.

  • खोटा तो खोटा खरा सिक्का के चलन पर भी आफत

    पूर्णिया : खोटा सिक्का नहीं चलता है यह तो जानते थे पर अब तो बाजार में खरा सिक्का भी नहीं चल रहा. दुकानदार सिक्का लेने में आनाकानी करते हैं और बैंक भी लेने से कतराते हैं. नतीजा यह है कि छोटे-छोटे व्यापारियों का जहां व्यापार प्रभावित हो रहा है वहीं आमलोगों को रोजमर्रे के सामान खरीदने में परेशानी हो रही है.

  • डीइएलइडी की परीक्षा तीसरे दिन रहा शांति पूर्ण

    पूर्णिया : शहर के तीन उच्च विद्यालय में डीईएलईडी (फेस-टू -फेस) की परीक्षा केन्दों पर शांतिपूर्ण परीक्षा आयोजित की जा रही है. परीक्षा 3 से 9 सितंबर तक दो पालियों में संचालित है. तीन परीक्षा केन्द्र पर कुल 1186 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हो रहे है. इनमें जिला स्कूल परीक्षा केन्द्र पर 532 छात्र, बीबीएम उच्च विद्यालय पर 407 एवं मां काली उच्च विद्यालय मधुबनी में 246 परीक्षार्थी शामिल है.

  • सदस्य बनाने में सामाजिक समीकरण का रखें ख्याल

    पूर्णिया : गुरुवार को पार्टी कार्यालय में आयोजित भाजपा की सांगठनिक चुनाव कार्यशाला में सदस्यता अभियान पर जोर दिया गया. इस मौके पर कार्यशाला को संबोधित करते हुए जिला चुनाव प्रभारी सह प्रदेश महामंत्री प्रमोद चन्द्रवंशी ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं में असीम ऊर्जा है. भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का वर्तमान कार्यकाल अनुकूल माहौल वाला है इसलिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में सदस्य बनाएं.

  • मां-बाप की मूरत हैं गुरु, कलयुग में भगवान की सूरत हैं गुरु

    पूर्णिया : जब विश्वविद्यालय के लंबित सत्रों को लेकर विद्यार्थी आजिज हो गये और समय पर पढ़ाई व डिग्री पाने की ललक हुई, तब यहां के छात्रों के लिए उम्मीद की किरण बनकर आये डॉ. गौरीकांत झा. उन्होंने विद्यार्थियों की भ्रांतियों को दूर किया और उन्हें दूरस्थ शिक्षा की ओर मोड़ दिया. जो लंबे काल तक पढ़ाई छोड़ने के बाद फिर पढ़ने को आतुर दिखे तो उन्हें भी दूरस्थ शिक्षा का मार्ग दिखाया. उनके इस कमाल की एकमात्र वजह है कि 35 साल से शिक्षक रहते हुए भी आज भी वे खुद को छात्र मानते हैं. खुद को पूर्ववर्ती छात्र बताकर हरेक छात्र को नतमस्तक कर देते हैं.

  • महादलित समाज की झोंपड़ियों में अक्षरों के दीप जला रहे शशिरंजन

    पूर्णिया : महादलित समाज की झोंपड़ियों में अक्षरों के दीप जला कर शशिरंजन पूर्णिया समेत सूबे के कई शहरों में शिक्षा की नयी इबारत लिख रहे हैं. आज शशिरंजन द्वारा चलायी जा रही शाम की पाठशाला में उम्र और पिछड़ेपन की बाधाएं हटा कर महादलित समाज के बूढ़े, बच्चे और महिलाएं कटनी और रोपनी के बीच पढाई करते हैं.

  • एरियर भुगतान को ले निगम के सफाईकर्मियों का हंगामा

    पूर्णिया : नगर निगम कर्मचारियों ने पंचम और छठा वेतन का एरियर नहीं मिलने से बुधवार को निगम कार्यालय में जमकर हंगामा किया और नारेबाजी की. इस दौरान निगम के सभी सफाईकर्मी नगर आयुक्त और महापौर के चेंबर के सामने अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी की और वहीं धरना पर बैठ गए.

  • कड़ी धूप पर भारी पड़ा पुरवैया का जोश गर्मी से थोड़ी राहत पर दिन भर रहा उमस

    पूर्णिया : भीषण गर्मी से फिलहाल राहत की उम्मीद नहीं है पर बुधवार को कड़ी धूप पर पुरवैया का जोश भारी पड़ गया. हालांकि इससे गर्मी का अहसास कुछ कम हुआ पर उमस से लोग हलकान रहे. वैसे, मौसम का अधिकतम तापमान भी 2 डिसे. तक नीचे आया.

  • सिकुड़ती सौरा को है किसी रहनुमा की तलाश

    पूर्णिया : सिकुड़ती सिमटती शहर की सौरा नदी को अब किसी रहनुमा की तलाश है. प्रदूषण और अतिक्रमण के बीच छटपटाती सौरा चाहती है कि उसकी स्वच्छ और निर्मल जलधाराएं अविरल बहती रहें और उसे भरोसा है कि इसके लिए सरकार की जल संरक्षण योजना से शीघ्र जोड़ा जायेगा. दम तोड़ती सौरा की पीड़ा से शहर का आम अवाम भी पीड़ित है पर इसके संवर्द्धन की कोई मंजिल मिलती नजर नहीं आ रही है. अलबत्ता सौरा अपने नेता और अफसरान की ओर निगाहें गड़ाए बैठी है, इस आस से कि निकलेगा सूरज कभी कोहरों के बीच से.

  • गुलाबबाग में परवान चढ़ रहा गणपति महोत्सव, उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

    पूर्णिया : गुलाबबाग में महागणपति महोत्सव की रौनक अब परवान चढ़ने लगी है. एक तरफ जहां देव दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने लगी है वहीं दूसरी ओर मेला में भी लोग जुटने लगे हैं. अलबत्ता गुलाबबाग के व्यापारियों ने पूजन के साथ हवन कर गणपति बप्पा से आर्थिक मंदी से देश को उबारने के लिए मन्नतें मांगी. बुधवार को सुबह से रात तक श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही.

  • पूर्णिया : टैंकर-ऑटोरिक्शा की टक्कर में तीन कांवड़ियों की मौत, 3 अन्य घायल

    पूर्णिया : बिहार के पूर्णिया जिला के मीरगंज थाना अंतर्गत दमैली गांव के समीप बुधवार को एक तेज रफ्तार टैंकर के एक ऑटोरिक्शा में टक्कर मार देने से ऑटोरिक्शा में सवार तीन कांवड़िये की मौत हो गयी, जबकि तीन अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • शहर की सड़कों के किनारे डंप हो रहा चालीस फीसदी कचरा

    पूर्णिया : शहर का चालीस फीसदी कचरा सिक्सलेन व अन्य सड़कों के बगल में डंप हो रहा है. निगम के सफाईकर्मी यह काम ट्रैक्टर का डीजल बचाने और निजी जमीन मालिकों का गड्ढा भरने के लिए यह काम कर रहे हैं. यह अलग बात है कि कचरों की सड़ांध से सड़क से गुजरने वाले लोग परेशान रहते हैं.

  • जल संचय के लिए नगर िनगम ने शहर के 26 तालाबों का किया चयन

    पूर्णिया : जल संचय के उद्देश्य से नगर निगम अब शहर के सभी तालाबों का जीर्णोद्धार करेगा. निगम ने इसके लिए व्यापक योजना बनायी है जिसके तहत शहरी इलाके के तालाबों को चिह्नित किया गया. है. इन तालाबों के जीर्णोद्धार के लिए अलग-अलग चार चरण तय किये गये हैं जिसमें क्रमवार रूप से कार्य किये जाने की योजना है. निगम ने इसके लिए तैयारी भी शुरू कर दी है. सबसे पहले सरकारी तालाबों के जीर्णोद्धार का काम शुरू होगा.

  • भीषण गर्मी से बेदम हुए शहरवासी उमस और बिजली ने दिन भर सताया

    पूर्णिया : मंगलवार को भीषण गर्मी ने शहरवासियों को बेदम कर दिया. लोग दिन भर गर्मी से बेहाल और बेचैन रहे जबकि एक तरफ उमस और दूसरी तरफ बिजली कट ने लोगों को दिन भर खूब सताया.

  • सोने का भाव लुढ़का पर प्याज का भाव 40 रुपये के पार

    पूर्णिया : पिछले हफ्ते की अपेक्षा इस सप्ताह सोने के भाव में जहां गिरावट आयी है वहीं प्याज के भाव आसमान छूने लगे हैं. पिछले सप्ताह सर्राफा बाजार में प्रति 10 ग्राम सोने का भाव 40 हजार के पार चला गया था लेकिन इधर बाजार में मंदी की वजह से सोने का भाव लुढ़ककर 39600 पर पहुंच गया है

  • विशेष कार्यक्रम के तहत बच्चों को दी जा रही है प्रारंभिक शिक्षा

    पूर्णिया : सर्व शिक्षा अभियान के तहत 6 से 14 वर्ष आयु के सभी बच्चों का नामांकन विद्यालय में कराया जा चुका है. परंतु शत-प्रतिशत बच्चों की उपस्थिति एवं वर्ग सापेक्ष दक्षता सुनिश्चित कराना विभाग के लिए बड़ी चुनौती है. इसी परिपेक्ष में सर्व शिक्षा अभियान एवं प्रथम एजुकेशन फाउंडेशन के सहयोग से कक्षा 3 से 5 के बच्चों को भाषा एवं गणित की बुनियादी शिक्षा देने के लिए जिले के 14 प्रखंड के 2 हजार 158 विद्यालयों में विशेष शिक्षण कार्यक्रम के तहत विशेष वर्ग का संचालित किया गया है. इसका उद्देश्य कमजोड़ छात्र को अपने वर्ग के अनुकूल तैयार करना है.

  • दुर्गापूजा में गोकुल सिंह ठाकुरबाड़ी में लगेगा मेला

    पूर्णिया : शहर के श्री राम जानकी गोकुल सिंह ठाकुरबाड़ी में इस साल दशहरा में विशाल मेला का आयोजन होगा और धूमधाम के साथ देवी दुर्गा की पूजा की जायेगी. इसकी तैयारी तेज कर दी गई है. ठाकुरबाड़ी न्यास समिति की बैठक में इसकी तैयारियों पर विचार विमर्श किया गया.

  • ओडीएफ के लिए सभी पदाधिकारी मिशन मोड में करें काम : डीएम

    पूर्णिया : डीएम राहुल कुमार ने जिले को ओडीएफ करने के लिए सभी पदाधिकारियों को मिशन मोड में कार्य करने की हिदायत दी है ताकि दो अक्तूबर को यह जिला सूबे के ओडीएफ घोषित होने वाले जिले में शामिल हो सके. श्री कुमार मंगलवार को समाहरणालय सभागार में सात निश्चय की समीक्षात्मक बैठक में बोल रहे थे.

  • शांति और सौहार्द बनाये रखना प्रशासन की पहली प्राथमिकता

    पूर्णिया : जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में एक बैठक आहूत की गयी जिसमें मुहर्रम को लेकर विधि व्यवस्था की चर्चा की गयी. बैठक में एसपी विशाल शर्मा, डीडीसी के आलावा सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी, सभी पुलिस पदाधिकारी, सभी थानाध्यक्ष, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

  • पूर्णिया से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए शीघ्र चले एक्सप्रेस ट्रेन: सांसद

    पूर्णिया : पूर्णिया के सांसद संतोष कुशवाहा ने पूर्णिया से राजधानी पटना के लिए संध्याकालीन एक एक्सप्रेस ट्रेन एवं दिल्ली के लिए एक और एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की मांग की है. श्री कुशवाहा मंगलवार को पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे(एनएफआर) मालेगांव गोहाटी जोन के कटिहार डिवीजन की हुई बैठक में हिस्सा ले रहे थे.

  • कार्यभार संभालते ही एक्शन में आये जिलाधिकारी सेंट्रल जेल अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

    पूर्णिया : पूर्णिया के नये डीएम राहुल कुमार ने सोमवार से विधिवत कार्यभार सम्हाल लिया. वे आज अपने कार्यालय कक्ष में प्रशासनिक पदाधिकारियों से जिले की भौगोलिक और सामाजिक स्थिति का जायजा लिया. इसके बाद वे दफ्तर से सीधे पूर्णिया सेंट्रल जेल के लिए निकले जहां उन्होंने जेल अस्पताल का औचक निरीक्षण किया.

  • मतदाता पुनरीक्षण के लिए ऑनलाइन सेवा शुरू, एप जारी

    पूर्णिया : मतदाता सूची में सुधार के लिए अब लोगों को बीएलओ के दरवाजे पर दस्तक देने की कोई जरूरत नहीं होगी. मतदाता सूची पुनरीक्षण में ऑफलाइन के साथ-साथ ऑनलाइन प्रक्रिया भी शुरू कर दी गयी है. निर्वाचन आयोग ने दो एप जारी किया है. इसके वेबसाइट पर जाकर नाम सुधार, बूथ टैगिंग, फोटो सेटिंग समेत हर तरह की सूचनाएं अपलोड की जा सकेगी. वेबसाइट पर जैसे ही कोई नयी सूचना अपलोड होगी वैसे ही इसकी जानकारी संबंधित बीएलओ को हो जायेगी और बीएलओ उस वोटर के घर सत्यापन के लिए चले आयेंगे.

  • चालान दर में वृद्धि को ले गुलाबबाग में आठ घंटे ठप रही पाट की खरीदारी

    पूर्णिया : नये परिवहन नियम में कमर्शियल ट्रकों में गुड्स और कृषि गुड्स लोडिंग के हाइट पर काटने वाले चालान के फीस में पांच गुना वृद्धि के विरोध में गुलाबबाग के पाट व्यापारियों ने सोमवार को खरीदारी ठप कर दी. कारोबारी पहले ही एक सितंबर से बैंकों से एक करोड़ से अधिक की निकासी पर दो प्रतिशत टीडीएस की घोषणा से बढ़ी बोझ के बाद परिवहन विभाग की इस सूचना से थे.

  • थम नहीं रही है बिजली कट की समस्या, परेशान हो रहे उपभोक्ता

    पूर्णिया : भीषण गर्मी के बावजूद बिजली की ट्रिपिंग थमने का नाम नहीं ले रही है. सोमवार को बिजली का रुक-रुक कर आना और झलक दिखा कर चला जाना तीज का निर्जला व्रत करने वाली महिलाओं को खल गया. एक तो भीषण गर्मी और उस पर बिजली की बार-बार ट्रिपिंग से आम लोग भी परेशान रहे. अमूमन यही स्थिति रविवार को भी रही.

  • पूर्णिया : 27 साल से सहेज कर रखा है पत्नी का अस्थिकलश

    पूर्णिया : पर्व चाहे वट सावित्री का हो या फिर तीज का अमूमन हर महिला अपने पति के प्रति अपनी श्रद्धा और प्रेम का इजहार करती हैं. हालांकि पति भी ऐसी ही भावनाएं रखते हैं पर ऐसा बहुत कम सुनने को मिलता है कि पति ने भी अपनी पत्नी के प्रति श्रद्धा और प्रेम का इजहार किया हो.

  • 27 साल से पत्नी की अस्थियों को सहेज कर रखने वाले बुजुर्ग पति की चाहत जानकर हैरान रह जायेंगे आप

    पूर्णिया : पर्व चाहे वट सावित्री का हो या फिर तीज का अमूमन हर महिला अपने पति के प्रति अपनी श्रद्धा और प्रेम का इजहार करती हैं. हालांकि, पति भी ऐसी ही भावनाएं रखते हैं पर ऐसा बहुत कम सुनने को मिलता है कि पति ने भी अपनी पत्नी के प्रति श्रद्धा और प्रेम का इजहार किया हो. मगर, पूर्णिया में एक ऐसे बुजुर्ग हैं जिनकी पत्नी नहीं हैं पर वे अंतिम सांसें भी पत्नी के साथ ही लेना चाहते हैं. वे पिछले 27 सालों से पत्नी की अस्थियों को इसी चाहत के लिए सहेज कर रखे हुए हैं. चाहत सिर्फ इतनी है कि जीवन की अंतिम यात्रा में पत्नी की अस्थियां उनके कलेजे से सटी रहें.

  • प्रेमी संग मिल पत्नी ने करवायी पति की हत्या, पांच लाख की दी थी सुपारी

    पूर्णिया : बिहार में पूर्णिया जिले के श्रीनगर थाना क्षेत्र के चनका पंचायत की उपमुखिया संगीता देवी के पति पप्पू यादव की हुई हत्या का पुलिस ने तीन माह बाद खुलासा कर दिया है. इस मामले में पुलिस ने एक शार्प शूटर समेत तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार अपराधियों के बयान से यह खुलासा हो गया कि पप्पू यादव की हत्या में किसी और का नहीं बल्कि खुद उसकी पत्नी का ही हाथ था.

  • स्पीडी ट्रायल के बाद 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ेगी ट्रेन

    पूर्णिया/सहरसा : स्पीडी ट्रायल के बाद सहरसा से पूर्णिया जंक्शन के बीच की दूरी कम हो जायेगी. एक्सप्रेस ट्रेनों में दो से ढाई घंटे की जगह अब सहरसा से पूर्णिया 100 किलोमीटर तक की रफ्तार वाले रेलखंड पर एक्सप्रेस ट्रेनों में मात्र सवा घंटे का सफर होगा. इसके अलावा पैसेंजर ट्रेन की भी स्पीड बढ़ायी जायेगी. सहरसा से पूर्णिया पैसेंजर ट्रेन से यात्री 3 घंटे 30 मिनट के बजाय ढाई घंटे में सफर तय कर सकेंगे.

  • छात्रों को दिखाया गया फिट इंडिया मूवमेंट का प्रसारण

    पूर्णिया : जिले के सुखसेना स्थित राधा उमाकांत संस्कृत महाविद्यालय में खेल दिवस के अवसर पर छात्र-छात्राओं को प्रधानमंत्री के फिट इंडिया मूवमेंट का सीधा प्रसारण सामूहिक रूप से दिखाया गया. इसमें महाविद्यालय के सभी शिक्षकों और शिक्षकेत्तरकर्मियों के अलावा क्षेत्र के प्रबुद्धजनों ने भी भागीदारी निभायी.

  • बेहतर काम के लिए एसपी समेत तीन डीएसपी व 15 एसआइ होंगे पुरस्कृत

    पूर्णिया : बेहतर कार्य के लिए जिले के एसपी समेत तीन डीएसपी, 15 एसआइ एवं 07 पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत किया जायेगा. आगामी 01 सितंबर को पटना में आयोजित बिहार पुलिस पारितोषिक वितरण समारोह में नगद राशि एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जायेगा.

  • खेल दिवस के अवसर पर विभिन्न विधाओं के 20 खिलाड़ी सम्मानित

    पूर्णिया : खेल दिवस के अवसर पर जिला क्रीड़ा संघ की ओर से आयोजित समारोह में खेल की विभिन्न विधाओं के 20 खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया. इसमें सभी वैसे खिलाड़ी शामिल हैं जिन्होंने न केवल अपनी खेल प्रतिभा का जल्वा दिखाया बल्कि पूर्णिया का भी नाम रौशन किया.

  • खेल की दुनिया: पूर्णिया के खिलाड़ी देश में लहरा रहे परचम

    सांस्कृतिक और राजनीतिक रूप से धनी सीमांचल के पूर्णिया खेल की विधा में भी संपन्न रहा है. संसाधनों के अभाव में भी पूर्णिया के खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा से देश के पैमाने पर परचम लहराया है और पूर्णिया का नाम रोशन किया. कई खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा से दूसरे प्रदेश के खिलाड़ियों को बिहार का लोहा मनवाया है. ऐसे किरदार ने पूर्णिया को देश-परदेश के फलक पर ला दिया है. खेलाड़ियों ने बताया कि यदि सरकार से उन्हें तमाम सुविधा एवं संसाधन मिले तो वे देश-दुनिया में पूर्णिया का झंडा बुलंद कर देंगे.

  • खेल और खिलाड़ियों के मामले में गौरवमय रहा है पूर्णिया का अतीत

    खेल और खिलाड़ियों के मामले में पूर्णिया का अतीत जितना गौरवमय रहा है वर्तमान उतना ही पीड़ादायक. हालांकि खेल और खिलाड़ी की कमी नहीं है पर पूर्णिया को इस बात का मलाल है कि मौजूदा दौर में अब्दुस समद और लतीफ सरीखे फुटबॉल का कोई जादूग