• राबड़ी ने इस अंदाज में किया ट्वीट, निशाने पर रहे पीएम मोदी

    पटना : बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने गुरुवार को ट्वीट कर एनडीए पर निशाना साधा है. उन्होंने भोजपुरी में अपने ट्वीट में लिखा है कि एनडीए सरकार में अनाज के अभाव में गरीब अपने बच्चे को केवल पानी पिलाकर सुलाते हैं. बहुत युवा, गरीब और किसान बेरोजगारी के कारण आत्महत्या कर चुके हैं. एनडीए की सरकार ने देश की हालत खराब कर दी है.

  • तेजस्वी का ट्वीट, नरेंद्र मोदी को कहा 'फेक ओबीसी’

    पटना : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने गुरुवार को ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी को नकली पिछड़ा बताते हुए उनपर पिछड़ों के लिए कोई काम नहीं करने का आरोप लगाया है. तेजस्वी यादव ने कहा है कि नरेंद्र मोदी जन्म से लेकर 55 वर्ष तक अगड़े थे फिर एक दिन अचानक पिछड़े बन गये. सच्चा, अच्छा और असली जन्मजात पिछड़ा कभी भी झूठा, बनावटी, मिलावटी, सजावटी और दिखावटी नहीं होता.

  • सपा प्रत्याशी पूनम सिन्हा ने लखनऊ से भरा पर्चा, रोड शो में साथ रहे पति शत्रुघ्न सिन्हा

    लखनऊ : लखनऊ लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी पूनम सिन्हा ने गुरुवार को नामांकन किया. सपा सांसद डिंपल यादव और अपने पति एवं अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा के साथ वह दोपहर में कलेक्ट्रेट पर्चा दाखिल करने पहुंचीं. दो दिन पहले ही पूनम सपा में शामिल हुई हैं.

  • केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद सहित अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज

    पटना : बिहार की राजधानी पटना की एक अदालत में भाजपा का "समर्पित कार्यकर्ता" होने का दावा करने वाले व्यक्ति ने पिछले महीने जयप्रकाश नारायण हवाई अड्डा परिसर में उसके साथ मारपीट और लूट का आरोप लगाते हुए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, उनके निजी सहायक, भाजपा के दो विधायकों और अन्य लोगों के खिलाफ गुरुवार को एक मुकदमा दर्ज कराया है.

  • सुशील मोदी ने दर्ज कराया राहुल गांधी पर मानहानि का अपराधिक मुकदमा, IPC की धारा-500 में है दो साल की सजा

    पटना : बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का एक अपराधिक मुकदमा भारतीय दंड विधान की धारा 500 के अंतर्गत गुरुवार को पटना के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में दर्ज कराया है. इस मुकदमे में दो वर्ष की सजा का प्रावधान है.

  • पटना :107 दिनों में पेट्रोल में 4 और डीजल में 3.56 रुपये की उछाल

    पटना : विश्व में कच्चे तेल के उत्पादक देशों के बीच चल रही आपसी खींचतान के बीच इन दिनोें कच्चे तेल के दाम एक बार फिर अधिकतम स्तर पर पहुंच गये हैं. जनवरी की अपेक्षा कीमत लगभग 30 फीसदी प्रति बैरल बढ़ चुकी है. पटना में पेट्रोल के दाम में बीते 107 दिनों में 4.08 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है. वहीं डीजल के दाम में 3.56 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. जानकारों की मानें, तो इस समय चुनावी हलचल के कारण ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं हो रही है, जिससे उपभोक्ताओं को कुछ राहत है. लेकिन 19 मई को चुनाव संपन्न होने के बाद पेट्रोल-डीजल के महंगा होने की आशंका पैदा हो गयी है.

  • पटना : वाटर कनेक्शन से दो लाख आशियाने दूर, निजी बोरिंग से प्यास बुझाते हैं लोग

    पटना : नगर निगम बनने के बाद वर्ष दर वर्ष मकानों की संख्या के साथ साथ क्षेत्र का विस्तार होते रहा. 37 वार्डों से बढ़ कर 75 वार्ड और ढाई लाख से बढ़ कर निगम क्षेत्र की आबादी 16 लाख हो गयी. लेकिन, शहर की जलापूर्ति व्यवस्था को विस्तार नहीं किया गया. स्थिति यह है कि जर्जर पाइप व बोरिंग के सहारे शहर के सिर्फ 60 प्रतिशत आशियाने में ही जलापूर्ति कनेक्शन हैं. करीब दो लाख आशियाने अब भी जलापूर्ति कनेक्शन से वंचित है. जर्जर जलापूर्ति व्यवस्था होने की वजह से लोगों को मजबूरन निजी बोरिंग लगाना पड़ रहा है.

  • पटना : बीएलओ करेंगे वोटिंग की समस्या दूर

    ‘बूथ लेवल ऑफिसर को जानें’ कैंपेन होगा शुरू पटना : लोकसभा चुनाव की तारीख तक नजदीक आने के साथ जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से अपने ''बूथ लेवल ऑफिसर को जानें'' कैंपेन शुरू हो रहा है. इसके पीछे निर्वाचन कार्यालय की मंशा है कि क्या आप 2019 में मतदान करने के लिए तैयार हैं. अगर आम की तैयारी के बाद कोई समस्या आ रही है, मसलन मतदाता सूची में नाम है की नहीं. आप का बूथ कहां है. दिव्यांगों व बुजुर्गों के लिए बूथ तक जाने के लिए क्या संसाधन उपलब्ध कराया गया है. बूथ पर एक आम मतदाता के लिए क्या सुविधा होगी. चुनाव के लिए एक हेल्प डेस्क बनेगा क्या, तो इसके लिए उप विकास आयुक्त डॉ आदित्य प्रकाश ने बताया कि बूथ लेवल आॅफिसर जमीनी स्तर पर भारत निर्वाचन आयोग का प्रतिनिधि होता है. जो प्रारंभिक स्तर पर एक मतदाता की हर समस्याओं को सुलझाने के लिए सक्षम होता है.

  • पटना : केंद्रीय टीम ने लिया गांधी सेतु का जायजा

    पश्चिमी लेन पर हो रहा है सुपर स्ट्रक्चर बदलने का कार्य पटना सिटी : उत्तर बिहार को जोड़ने वाली लाइफ लाइन महात्मा गांधी सेतु को संजीवनी देने व सुपर स्ट्रक्चर को बदलने के चल रहे कार्य का जायजा लेने के लिए बुधवार को गांधी सेतु पर एनएच मंत्रालय, भारत सरकार की टीम पहुंची. मंत्रालय से आये मुख्य अभियंता आरपी सिंह, टीम लीडर आरके मिश्र, विभाग के मुख्य अभियंता अनिल कुमार सिंह, अधीक्षण अभियंता चंद्रभानु तिवारी व कार्यपालक अभियंता वीरेंद्र कुमार गांधी सेतु का निरीक्षण करने पहुंचे.

  • पटना : तार कटने से बीएसएनएल का नेटवर्क ठप

    पटना : चुनाव के दौरान बीएसएनएल का नेटवर्क लगातार ठप हो रहा है. मुंगेर लोकसभा में बीते दिनों चार बार से अधिक नेटवर्क ठप हो चुका है. इसको लेकर बुधवार को निर्वाचन पदाधिकारी कुमार रवि ने बीएसएनएल, बुडको, गेल और ट्रैफिक पुलिस के पदाधिकारियों के साथ बैठक की. इसमें डीएम ने पूछा कि आखिर क्यों नवामि गंगे के सिवरेज योजना के कार्य कर रहे बुडको के पदाधिकारी व गैस पाईप लाईन से संबंधित कार्य कर रहे गेल बगैर प्रशासनिक जानकारी व पूर्वानुमति के सड़क खोद दे रहे हैं. इससे यातायात प्रभावित होने के साथ बीएसएनएल का ऑप्टीकल फाइवर व केबल कनेक्शन कट जा रहा. इससे टेलीफोन व इंटरनेट नेटवर्क काम करना बंद कर देता है.

  • मसौढ़ी : उसी को देंगे वोट, जो इलाके के विकास पर देगा ध्यान

    मसौढ़ी : पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र इस बार चर्चा में है, कारण दोनों मुख्य गठबंधन से मैदान में जोर अजमा रहे उम्मीदवारों के कद को लेकर. यहां से जहां दो बार से सांसद रहे शत्रुघ्न सिन्हा का भाजपा से मोहभंग होने के बाद कांग्रेस ने उन्हें अपना प्रत्याशी बनाया है, वहीं भाजपा अपने राज्यसभा सांसद कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को मैदान में उतारा है. दो कद्दावर नेताओं के मैदान में आने से क्षेत्र के लोगों के बीच चर्चाएं भी छिड़ गयी हैं.

  • पटना : मॉनसून में 25% कम होगी बारिश

    बेईमान मौसम. इंडियन मेटेरोलॉजिकल सोसाइटी पटना चैप्टर ने जारी किया पूर्वानुमान पटना : बिहार की कृषि आधारित अर्थव्यवस्था पर इस साल भी आसमानी संकट गहराने जा रहा है. दरअसल अल-नीनो की आहट ने मौसम विज्ञानियों को सकते में डाल दिया है. इंडियन मेटेरोलॉजिकल सोसाइटी ने कहा है कि इस साल साल अल-नीनो के सक्रिय होने की पुख्ता संभावना है. इसका सीधा असर मॉनसूनी सक्रियता पर पड़ेगा. इससे बिहार समेत समूचे इस्टर्न गंगेटिक प्लेन में मॉनसूनी बारिश में 25 फीसदी की कमी हो सकती है.

  • पटना की हवा संतोषजनक, ओजोन का बढ़ा प्रदूषण

    पटना : बुधवार को राजधानी पटना की हवा की गुणवत्ता संतोषजनक श्रेणी की रही. बुधवार का एयर क्वालिटी इंडेक्स 77 रहा. दरअसल इन दिनों की बदली हुई मौसमी दशाओं के चलते हवा में यह अप्रत्याशित सुधार देखा गया है. बुधवार को हवा में पीएम 2़ 5 की मात्रा सामान्य से भी कम 39 माइक्रोग्राम प्रति क्यूबिक मीटर रहा. इस महीने अब तक कुल पांच दिन हवा की गुणवत्ता संतोषजनक

  • पटना : मौसम खराब होने पर बिजली चमके तो रहें सतर्क

    पटना : बिहार का मौसम पिछले दो दिनों से बदल गया है. कहीं बारिश, तो कहीं तेज आंधी-पानी को लेकर अलर्ट तक जारी किया गया है. मौसम विभाग के बार-बार एडवाइजरी जारी करने के बाद आपदा प्राधिकार ने सभी जिलों में अधिकारियों को तैयार रहने को कहा है.

  • एम्स पटना में गड़बड़ी करने वाली दुकान को किया बंद

    पटना : अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) पटना में ब्रांडेड कंपनियों के रैपर लगाकर नकली व महंगी दवा बेचने वाली दुकान को सील कर दिया गया है.

  • खगौल : पुत्र-बहू पीटते थे, वृद्धा ने लगा ली फांसी

    खगौल : मंगलवार की देर रात पुत्र व बहू के झगड़े से तंग आकर 58 वर्षीया वृद्धा ने गले में फंदा लगा पेड़ से लटक आत्महत्या कर ली. दानापुर थाना क्षेत्र लखनीबिगहा स्थित मुसहरी निवासी स्व राजकुमार मांझी की पत्नी कांति देवी के साथ उसका पुत्र गटवा व उसकी पत्नी आये दिन गाली-गलौज व मारपीट करते थे.

  • पटना : गोएयर में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार

    पटना : पटना एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली गोएयर में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले जालसाज निचेस को गिरफ्तार किया गया है. एयरपोर्ट थाने में आरोपित को रखा गया है. देर रात आरोपित की तबीयत बिगड़ गयी.

  • पटना : लोन की किस्त मांगने पहुंचे कर्मी काे बंधक बना पीटा

    लात-मुक्कों व बेल्ट से पीटने, सोने की अंगूठी, चेन व 10 हजार नकद छीनने का आरोप, तीन गिरफ्तार पटना : श्रीकृष्णापुरी थाने के एएन पथ स्थित पल्लवी राज कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के कार्यालय में मंगलवार को वाहन के लिए लिये गये ऋण का बकाया पैसा लेने पहुंचे महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनांसियल सर्विसेज लिमिटेड कंकड़बाग के कस्टमर मैनेजर धर्मेंद्र कुमार की लात-मुक्कों व बेल्ट से जमकर पिटाई की गयी. इसमें उसे शरीर के कई जगहों पर चोटें आयी है.

  • पटना : शादीशुदा गर्भवती महिला से किया दुष्कर्म, गिरफ्तार

    ले जाना था ससुराल, पर ले गया अपने कमरे पर पटना : पत्रकार नगर थाने के हनुमान नगर इलाके में एक शादीशुदा गर्भवती महिला से युवक चंदन कुमार ने दुष्कर्म किया. घटना के बाद महिला ने पत्रकार नगर थाने में शिकायत की और चंदन कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

  • पटना : एएन कॉलेज में अवैध रहने वाले छोड़ें मकान

    पटना : पटना हाइकोर्ट ने राजधानी पटना स्थित एएन कॉलेज के प्रांगण में अवैध रूप से रह रहे शिक्षक व अन्य कर्मचारियों को आज शाम पांच बजे तक मकान खाली कर देने का निर्देश दिया है. कोर्ट ने इन लोगों को कहा कि मकान खाली कर उसकी चाबी प्राचार्य को सौंप दें. न्यायाधीश डॉ अनिल कुमार उपाध्याय की एकलपीठ ने इस संबंध में दायर रिट याचिका पर सुनवाई करते हुए यह निर्देश दिया. कोर्ट ने कहा कि प्राचार्य एवं जिला प्रशासन खाली किये गये मकानों को सुरक्षा की दृष्टि से निरीक्षण कर सकता है, लेकिन उसे अभी तोड़ा नहीं जा सकता है.

  • पटना :बच्चा राय की जमानत अवधि चार माह बढ़ी

    पटना : इंटर टॉपर घोटाले के आरोपित अमित कुमार उर्फ बच्चा राय को मिली औपबंधिक जमानत की अवधी को पटना हाइकोर्ट ने चार माह और बढ़ा दी है. कोर्ट ने चार माह की अवधि का विस्तार राय को बीमारी का इलाज कराने के लिए किया है. न्यायाधीश बीरेंद्र कुमार की एकलपीठ ने बच्चा राय द्वारा जमानत की अवधि को बढ़ाने के लिए दिये गये आवेदन पर यह निर्देश दिया.

  • पटना : करकट लगाने के दौरान फिर भिड़े दोनों पक्ष, हुई मारपीट

    चार अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज पटना : दीघा के रेलवे लाइन कब्रिस्तान से सटी जमीन पर बने हुए खपरैल मकान में करकट लगाने के दौरान एक बार फिर से दोनों पक्ष आपस में भिड़ गये और मारपीट हुई. इस दौरान दोनों पक्षों की ओर से पथराव भी हुआ. वहां पहुंची पुलिस टीम के दारोगा श्रीकांत सिंह घायल हो गये.

  • पटना : पहले दिन 3158 स्टूडेंट्स की काउंसेलिंग

    पटना : बिहार राज्य संयुक्त बीएड नामांकन प्रक्रिया के तहत पहले दिन 3600 छात्र-छात्राओं को काउंसेलिंग के लिए बुलाया गया था जिसमें से 3158 छात्र-छात्राएं अपीयर हुए और उनका नामांकन कंफर्म किया गया. ज्यादातर छात्रों को जो कॉलेज मिला था उसमें वे संतुष्ट थे वहीं इसमें कई ऐसे छात्र थे जो कॉलेज से संतुष्ट नहीं थे उन्होंने इंतजार करने का निर्णय लिया. यह काउंसेलिंग 30 अप्रैल तक चलेगी.

  • पटना : जून से अनुमंडल मुख्यालय में जीएसटी और टैली का प्रशिक्षण

    ट्रेनिंग के बाद मिलेगी नौकरी पटना : कुशल युवा कार्यक्रम के तहत फाइनेंसियल एकाउंटेंसी इन टैली व जीएसटी प्रशिक्षण कार्यक्रम जून से सभी अनुमंडलों में शुरू हो जायेगा. 120 घंटे तक होने वाले प्रशिक्षण के बाद युवाओं को तुरंत नौकरी मिले, इस उद्देश्य से उनको ट्रेंड किया जायेगा. विभाग ट्रेनिंग के बाद उन सभी को विभिन्न प्रतिष्ठानों व उद्योगों में नौकरी दिलाने के लिए एक एग्रिमेंट भी करेगा.

  • पटना : 600 करोड़ से विकसित किया जायेगा पीयू का साउथ कैंपस

    कुलपति ने किया निरीक्षण पटना : पटना विश्वविद्यालय का साउथ कैंपस (सैदपुर कैंपस) 600 करोड़ रुपये की लागत से डेवलप होगा. उक्त प्रोजेक्ट के क्रियांवयन को लेकर कुलपति ने बुधवार की सुबह विवि के अधिकारियों की पूरी टीम के साथ कैंपस का निरीक्षण किया. साइंस सिटी को सात एकड़ देने के बाद यहां विवि की 27 एकड़ जमीन है जिसको विकसित किये जाने की योजना है.

  • पटना सिटी : सती चौरा की बोरिंग खराब, दर्जन भर मुहल्लों में संकट

    पटना सिटी : वार्ड संख्या 62 के बेगमपुर सती चौरा में स्थित बोरिंग पंप के ठप पड़ जाने की वजह से गत दो दिनों से एक दर्जन से अधिक मुहल्लों में पेयजल की समस्या हो गयी है.

  • बख्तियारपुर : 150 झोंपड़ियां राख, चार मवेशी भी जले

    बख्तियारपुर : प्रखंड के दियारा क्षेत्र के हरनहिया गांव में भीषण अग्निकांड में तकरीबन 150 झोंपड़ियां जलकर राख हो गयीं. घटना बुधवार सुबह की है.अगलगी की इस घटना में जहां लाखों के सामान जलकर बर्बाद हो गये वहीं, एक गाय व तीन बकरियां भी जिंदा जल गये.

  • दानापुर : आरक्षण हमारा जन्मसिद्ध अधिकार: मीसा भारती

    दानापुर : आरक्षण किसी नेता की देन नहीं है. यह हमारा जन्मसिद्ध अधिकार है. इस बार हम चूक गये तो न तो देश में चुनाव होंगे और न ही वोट देने का अधिकार होगा. ये बातें बुधवार को दानापुर के तकियापर स्थित मैरेज हॉल में महागठबंधन की ओर से आयोजित बैठक को संबोधित करती हुईं पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र की प्रत्याशी डाॅ मीसा भारती ने कहीं. डाॅ भारती ने कहा कि महागठबंधन मुद्दों पर चुनाव लड़ रहा है और मोदी सरकार पाकिस्तान के नाम पर चुनाव लड़ रही है.

  • पटना : सबका साथ, सबका विकास से बनेगा नया आयाम: रविशंकर

    पटना : पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि शहर हो या गांव, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘सबका साथ, सबका विकास’ के संकल्प से पूरे देश में नया आयाम स्थापित होगा. उनके इसी मूल मंत्र के कारण आज हर घर में हर-हर मोदी, घर-घर मोदी के जायकारे लग रहे हैं.

  • मोकामा : तीन पीरियड पढ़ाकर चले गये शिक्षक, छात्राओं का हंगामा

    मोकामा : मोकामा भारत वैगन रोड स्थित राजकीय अन्य पिछड़ा वर्ग कन्या इंटर विद्यालय में बुधवार को छात्राओं ने जमकर हंगामा किया. लचर शैक्षणिक व्यवस्था को लेकर छात्राएं काफी उग्र थीं. छात्राओं के हंगामे के वक्त प्रभारी भूपेंद्र सिंह विद्यालय में मौजूद नहीं थे. वहीं, एक अन्य शिक्षक दामोदर प्रसाद दो-तीन घंटी पढ़ाकर पटना चले गये . इसको लेकर विद्यालय की छात्राएं भड़क गयीं. उन्होंने लचर व्यवस्था के खिलाफ पोस्टर बनाकर हंगामा शुरू कर दिया. वहीं, प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए विद्यालय के बाहर सड़क पर पहुंच गयीं.

  • वोटरों के आंगन में उतरे नन मैट्रिक से लेकर एमए पास प्रत्याशी

    पटना : गुरुवार को पांच लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव होना है. इसमें सीमांचल के कटिहार, किशनगंज व पूर्णिया के अलावा भागलपुर व बांका शामिल हैं.

  • पटना : महागठबंधन में अब तक नहीं हुआ साझा प्रचार, राहुल की किसी भी सभा में शामिल नहीं हुए तेजस्वी यादव

    पटना : महागठबंधन के दो अहम प्लेयर राजद और कांग्रेस के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. दूसरे चरण का मतदान पूरा होने वाला है, लेकिन कांग्रेस और राजद नेताओं का साझा चुनाव प्रचार अब तक शुरू नहीं पाया है.

  • अब तक अतिपिछड़ी जाति के 15 नेता ही बने सांसद

    पटना : राज्य में अत्यंत पिछड़ी जातियों की आबादी भले ही सबसे अधिक हो, पर अब तक हुए लोकसभा चुनावों में 15 लोगों को ही हिस्सेदारी मिल पायी है.

  • पटना : सीबीआइ से बचने के लिए भाजपा से हाथ मिलाने को तैयार थे लालू प्रसाद : सुशील कुमार मोदी

    पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद पर हमला करते हुए कहा कि वह अपने स्वार्थ के लिए कुछ भी कर सकते हैं. उन्हें भाजपा से भी समझौता करने में कोई गुरेज नहीं. सार्वजनिक तौर पर आरएसएस को गाली देने वाले लालू प्रसाद जरूरत पड़ने पर पैर भी पकड़ सकते हैं.

  • पटना : यह मोदी के मानसिक दिवालियापन की पराकाष्ठा : तेजस्वी

    पटना : उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि सुशील मोदी हार देख बौखला गये हैं. यह उनके मानसिक दिवालियापन की पराकाष्ठा है. देश के लाखों करोड़ रुपये लुटाकर भगाने वाले और लूटकर भागने वाले एक ही वर्ण और जाति-बिरादरी के हैं.

  • पटना : मरते दम तक संघ से समझौता नहीं कर सकते लालू : जीतन राम मांझी

    पटना : हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि मरते दम तक लालू प्रसाद संघ से समझौता नहीं कर सकते हैं. वह हमेशा सामाजिक न्याय की लड़ाई को आगे बढ़ा रहे हैं.

  • पटना :प्रेम प्रसंग में रग्बी खिलाड़ी जैकी की हुई थी हत्या, महिला खिलाड़ी से जैकी करता था बात, हत्यारोपित को लगता था नागवार

    पटना : बाढ़ में रिग्बी के नेशनल खिलाड़ी जैकी चंद्रवंशी (18 वर्ष) की हत्या प्रेम प्रसंग में की गयी थी. एसआइटी ने 24 घंटे के अंदर हत्याकांड का खुलासा कर दिया और दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया. हत्या में शामिल दोनों आरोपित नाबालिग हैं. इनमें से एक बेलछी और दूसरा घोसवरी का रहनेवाला है.

  • पटना-गया रोड की खराब स्थिति पर जवाब तलब, केंद्र और राज्य सरकारों को 13 मई तक देना है जवाब

    पटना : पटना से गया तक की मुख्य सड़क की खराब स्थिति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए पटना हाइकोर्ट ने केंद्र व राज्य सरकार से 13 मई तक जवाब तलब किया है.

  • स्वास्थ्य के लिए चुनौतीपूर्ण है यह मौसम, 24 घंटे में सात डिग्री सेल्सियस गिरा पटना का तापमान

    पटना : पटना की आबोहवा पर जबरदस्त साइक्लोनिक असर पड़ा है. पिछले 24 घंटे के अधिकतम तापमान में 7 डिग्री और 48 घंटे में 11 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज हुई है. कुल मिलाकर दिन का तापमान सामान्य से सात डिग्री नीचे रहा है. ऐसी स्थिति एक दशक बाद बनी है.

  • अमित शाह ने बागी सांसद व विधान पार्षद को विशेष विमान से बुलाया भुवनेश्वर, जानें पूरा मामला

    पटना : लोकसभा चुनाव में टिकट वितरण के बाद बागी बने पार्टी नेताओं को मनाने में भाजपा के राष्ट्रीय से लेकर प्रदेश स्तर के शीर्ष नेता लग गये हैं. निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके वाल्मीकिनगर के सांसद सतीश चंद्र दुबे और एमएलसी सच्चिदानंद राय को बुधवार की देर शाम को विशेष विमान से भुवनेश्वर ले जाया गया.

  • कांग्रेस और राजद के साथ जदयू की साख की परीक्षा, ओवैसी की पार्टी भी मैदान में

    किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर व बांका में आज मतदान पटना : राज्य में गुरुवार को किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका लोकसभा क्षेत्रों में मतदान होगा. इसमें कांग्रेस, राजद और जदयू प्रत्याशियों में किसके सिर पर जनता ताज बंधेगी, इसका फैसला होगा.

  • पटना : सीपी ठाकुर ने कहा-भूमिहार समाज नाराज, डैमेज कंट्रोल में जुटी पार्टी

    भाजपा से नाराज चल रहे मधुबनी के मृत्युंजय झा को बनाया गया बिहार भाजपा का उपाध्यक्ष पटना : भाजपा के अंदर थोड़े-थोड़े समय पर कुछ न कुछ चलता ही रहता है. भूमिहार और ब्राम्हण समाज के लोगों को अपेक्षाकृत कम संख्या में टिकट मिलने पर अब सांसद डॉ सीपी ठाकुर ने अलग तरीके से नाराजगी का इजहार किया है.

  • पटना : जनता की कमाई को लूटने वाला कानून से बच नहीं सकता : संजय सिंह

    पटना : प्रदेश जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा है कि जनता की कमाई को लूटने वाला कानून से बच नहीं सकता. सरकारी खजाने की डकैती करने वाले परिवार के सदस्य तो आपस में मुलाकात भी नहीं कर पाते हैं.

  • पटना : देश का लोकतंत्र खतरे में है : प्रशांत भूषण

    पटना : आज भारतीय गणतंत्र हर तरफ से चुनौतियों से घिरा है. संविधान, संवैधानिक संस्थाएं अौर नागरिकों के बुनियादी अधिकारों पर सबसे ज्यादा खतरा वर्तमान सरकार से है. पिछले पांच सालों में जो हुआ है, इससे लोकतंत्र के मौलिक अधिकार खत्म हो गये हैं.

  • पटना एम्स में इलाज कराना हो जायेगा महंगा, जानें कैसे

    पटना : अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), पटना में इलाज कराना अब महंगा हो जायेगा. दरअसल, एम्स में अगले 10 दिनों के अंदर ऑपरेशन पैकेज व मिसलेनियस सिस्टम लागू करने की तैयारी की जा रही है.

  • लोकसभा चुनाव : दूसरे चरण के लिए बिहार की 5 सीटों पर होने वाले मतदान की तैयारियां पूरी

    पटना : लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत बिहार की पांच लोकसभा सीटों पर गुरुवार को होने वाले मतदान के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि भागलपुर, बांका, कटिहार, किशनगंज और पूर्णिया में कल होने वाले मतदान के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं.

  • विवादित टिप्पणी : सिद्धू को मिला शत्रुघ्न का साथ, निशाने पर PM मोदी

    पटना : भाजपा छोड़कर कांग्रेस के टिकट पर पटना साहिब से किस्मत आजमा रहे बॉलीवुड अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने पंजाब में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के समर्थन में बुधवार को एक के बाद एक कई ट्वीट किया है. शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने ट्वीट के माध्यम से पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा है.

  • बिहार : पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी ने RJD से दिया इस्तीफा, तेजस्वी पर लगाया ये गंभीर आरोप

    पटना : पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं दरभंगा से चार बार सांसद रहे राजद के कद्दावर नेता अली अशरफ फातमी ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से बुधवार को इस्तीफा दे दिया. साथ ही, उन्होंने कहा है कि वह भाजपा के अलावा किसी भी राष्ट्रीय पार्टी से 18 अप्रैल को मधुबनी लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

  • तेजस्वी ने ट्वीट कर विपक्षी नेताओं पर साधा निशाना, JDU ने किया पलटवार, कहा- 'दंगाइयों को संरक्षण देते थे लालू जी'

    पटना : आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार को एक के बाद एक लगातार ट्वीट कर विपक्ष पर निशाना साधा. बिना नाम लिये सबसे पहले ट्वीट कर उन्होंने प्रधानमंत्री पर निशाना साधा. फिर बीजेपी नेता सुशील मोदी और फिर उसके बाद जेडीयू नेता नीतीश कुमार पर निशाना साधा.

  • CBI से बचने के लिए लालू ने जेटली से लगायी थी गुहार : सुशील मोदी, कहा था- मदद करें, तो '24 घंटे में नीतीश का इलाज कर दूंगा'

    पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री व बीजेपी नेता सुशील मोदी ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद पर हमला बोलते हुए कई गंभीर आरोप लगाये. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव ने बीजेपी नेता अरुण जेटली से मिल कर सीबीआई को सुप्रीम कोर्ट में अपील नहीं करने देने के लिए कहा था. साथ ही कहा था कि ''''24 घंटे में नीतीश कुमार का इलाज कर दूंगा.''''

  • खेल-खेल में होगा पटना एम्स में जन्मजात और मानसिक विकृतियों से पीड़ित बच्चों का इलाज

    फुलवारी शरीफ : पटना एम्स में बच्चो का इलाज खेल-खेल में मनोरंजक तौर तरीकों से किया जायेगा. इस सुविधा का लाभ शारीरिक और मानसिक रूप से विकसित और अविकसित दोनों ही तरह के बच्चों का इलाज चिकित्सक खेलकूद के वातावरण में करेंगे. बच्चों को यह जरा भी अभास नहीं होने दिया जायेगा कि वे अस्पताल में एडमिट हैं और उनका इलाज हो रहा है. इस तरह के इलाज और अन्य सभी सुविधाओं से सुसज्जित ओपीडी और बच्चों के इलाज वाले कमरों की दीवारों पर कार्टून और रंग-बिरंगे मनमोहक आकर्षित करनेवाले पेंटिंग्स भी किये गये हैं. उक्त बातें पटना एम्स के निदेशक डॉ प्रभात कुमार सिंह ने जन्मजात और मानसिक विकृतियों से पीड़ित बच्चों के लिए पटना एम्स में अर्ली इंटरवेशन सेंटर के उद्घाटन के अवसर पर कहीं.

  • पटना : भेजने लगा अश्लील मैसेज, लड़की ने पुलिस से की शिकायत

    थाने में लगाया क्लास तो लड़की से मांगी माफी पटना : एक लड़के को सोशल मीडिया से एक छात्रा से दोस्ती हुई और दोनों के बीच देर-देर तक बात होने लगी. यहां तक की दोनों साथ-साथ घूमने-फिरने भी लगे. इसी दौरान लड़के को छात्रा से प्यार हो गया और उसने इजहार भी कर दिया. इस पर छात्रा ने इन्कार कर दिया और फिर लड़के से चैटिंग भी करना छोड़ दिया, लेकिन लड़का उसे धमकी देने लगा.

  • पटना : हत्यारे को पहचानता था जैकी, सीडीआर की जांच

    बाढ़/ पटना : युवा रग्बी खिलाड़ी जैकी की हत्या के बाद पुलिस की जांच में कई बातों का खुलासा हुआ है. बाढ़ थानाध्यक्ष ने बताया कि हत्यारे को जैकी पहचानता था. जिस समय घटना हुई, उसके पहले जैकी के मित्र बार-बार फोन पर जैकी को प्ले ग्राउंड में बुला रहे थे और जैकी बस आ रहा हूं कह कर फोन काट रहा था.

  • पटना : तिलक समारोह में छेड़खानी, मारपीट

    राजीवनगर का मामला हुई रोड़ेबाजी, केस दर्ज पटना : राजीवनगर रोड नंबर 23 में मंगलवार की रात करीब 10 बजे एक तिलक समारोह में शामिल होने जा रही महिला के साथ अराजक तत्वों ने छेड़खानी की. इस दौरान छेड़खानी के आरोपित बबलू को लोगों ने पीटा, जिसमें बबलू घायल हो गया. इसके प्रतिशोध में बबलू करीब डेढ़ दर्जन अराजक तत्वों के साथ राधेश्याम पांडेय के घर पहुंच कर लाठी-डंडे से मारपीट व रोड़ेबाजी की.

  • पटना में होंगे 500 कमरों के तीन आलीशान होटल

    22 अप्रैल के बाद कंपनी का चयन पटना : बिहार में देश-विदेश से आये पर्यटकों को रहने, घूमने व खाने में परेशानी नहीं हो, इसके लिए पटना के विभिन्न इलाकों में तीन पांच सितारा होटल बनाये जायेंगे. तीनों होटलों में कुल 500 से अधिक बेहतरीन कमरे होंगे. इसके लिए कंपनी का चयन 22 अप्रैल के बाद कभी भी कर लिया जायेगा. होटल बनाने की जिम्मेदारी वैसी कंपनी को दी जायेगी, जिसका पिछले तीन सालों में कम से कम पांच सौ करोड़ का टर्नओवर रहा होगा.

  • पटना : बीएड नामांकन को आज से काउंसेलिंग, समय पर पहुंचें ज्ञान भवन

    कुल 331 कॉलेजों की 35800 सीटों के लिए कट ऑफ जारी पटना : सीट अलॉटमेंट के बाद काउंसेलिंग बुधवार से शुरू होगी. कुल 331 कॉलेजों की 35800 सीटों के लिए कट ऑफ जारी किया गया है. छात्रों को ऑनलाइन कॉलेज एलॉटमेंट की जो पर्ची मिली है, उसके अनुसार दिन और समय देख कर छात्र काउंसेलिंग के लिए ज्ञान भवन पहुंचेंगे.

  • फुलवारीशरीफ : पाटलिपुत्र लोस क्षेत्र में राजा और रंक के बीच है लड़ाई

    फुलवारीशरीफ : एनडीए उम्मीदवार रामकृपाल यादव ने कहा कि पाटलिपुत्र लोक क्षेत्र में राजा और रंक, लोकतंत्र और राजतंत्र और परिवारवाद के बीच की लड़ाई है.

  • पालीगंज : आपका एक-एक वोट देश के लिए अमूल्य है: मीसा भारती

    पालीगंज : आपका एक-एक वोट अमूल्य है इसे बेकार नहीं होने दें. इन वोटों का प्रयोग कर भारी मतों से महागठबंधन को जीत दिलाएं. उक्त बातें मंगलवार को पालीगंज स्थित ठाकुर प्रसाद भवन में महागठबंधन की ओर से आयोजित बैठक को संबोधित करती हुईं पाटलिपुत्रा लोकसभा प्रत्याशी डाॅ मीसा भारती ने कही. बैठक को संबोधित करते हुए स्थानीय विधायक जयवर्द्धन यादव उर्फ बच्चा बाबू ने महागठबंधन के पाटलिपुत्रा लोकसभा प्रत्याशी डाॅ मीसा भारती को भारी मतों से जीत दिलाने की अपील कार्यकर्ताओं से की.

  • पटना :बर्थ-डे पर मिले तेज व तेजस्वी कहा-गिफ्ट टॉप सीक्रेट

    पटना : पटना का लूटियन जोन स्ट्रैंड रोड का बंगला नंबर दो एम, मंगलवार को सुबह से हीयहां रौनक थी. गेट सफेद व पीले रंग के गुब्बारे से सजा हुआ था. घर और उसके लॉन में रंगीन बल्ब की लड़िया झिलमिला रही थी.

  • खुसरूपुर : रविशंकर के बेटे ने बैकुंठनाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना

    खुसरूपुर : शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे के बाद अब रविशंकर प्रसाद के सुपुत्र भी चुनाव प्रचार में उतर आएं हैं. मंगलवार को बैकुंठनाथ मंदिर में पटनासाहिब लोकसभा प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद के सुपुत्र आदित्य शंकर ने अपने पिता की जीत के लिए मंदिर में मत्था टेका व पूजा-अर्चना की. साथ ही आदित्य शंकर ने यहां के लोगों से अपने पिता के लिए वोट करने के लिए अपील की. मौके पर मौजूद थे पुजारी अखिलेश तिवारी, राजाराम सिंह, राजकिशोर सिंह व सैकड़ों की संख्या में भाजपा के कार्यकर्ताओं व समर्थक एवं अन्य तमाम गण्यमान्य लोग मौजूद थे.

  • पटना सिटी : बंद कबाड़ी गोदाम में लगी भीषण आग

    पटना सिटी : बाइपास थाना क्षेत्र के छोटी पहाड़ी लक्ष्मी नगर स्थित कबाड़ी के गोदाम में सोमवार की मध्य रात लगभग तीन बजे आग लग गयी. इस घटना में लगभग छह लाख रुपये की संपत्ति जलकर नष्ट हो गयी. आग की लपटों को काबू कर बुझाने में फायरकर्मियों को लगभग सात घंटे का समय लगा.

  • आज पटना समेत कई जिलों में आंधी, पानी और ठनके गिरने के आसार, अलर्ट जारी

    पटना : राजधानी पटना स्थित मौसम विज्ञान विभाग ने राज्य में आंधी, बारिश और ठनका गिरने का अलर्ट मंगलवार को जारी किया है. इसमें राज्य के 18 जिलों में नुकसान की आशंका जताते हुए उससे बचाव की तैयारी का निर्देश दिया गया है. वहीं राज्य के 19 जिलों को अलर्ट पर रखा गया है. मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कारण इस तरह की स्थिति पैदा हुई है. इसमें 60 से 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी आ सकती है. साथ ही बारिश और ठनका गिर सकता है.

  • मेंटेनेंस को लेकर छह जोड़ी ट्रेनें रहेंगी रद्द, रक्सौल से खुलेगी वैष्णो देवी दर्शन यात्रा ट्रेन

    पटना : एक्सप्रेस ट्रेनों के मेंटेनेंस को लेकर पूर्व मध्य रेल क्षेत्र में आने या गुजरने वाली छह जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द करने का निर्णय लिया गया है. पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि ट्रेनों की आधारभूत संरचनाओं के मेंटेनेंस को लेकर ट्रेनों का परिचालन रद्द किया गया है.

  • पटना : राजद से नाराजगी के बाद मंगनीलाल, रामबदन, जगत नारायण सहित कई नेता जदयू में शामिल

    पटना : झंझारपुर के पूर्व सांसद व राज्य सरकार के पूर्व मंत्री मंगनीलाल मंडल, पूर्व विधान पार्षद जगतनारायण सिंह, राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रो रामबदन राय, गोपाल मंडल सहित कई नेता मंगलवार को जदयू में शामिल हो गये. इन सभी को जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने प्रदेश कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह के दौरान पार्टी की सदस्यता दिलवायी. इस अवसर पर वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि मंगनीलाल मंडल की प्रदेश में पहले से पहचान है.

  • पटना : राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा करेंगे सुशील मोदी

    पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा करने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रमुख ने मोदी सरनेम (उपनाम) वाले सभी लोगों को चोर बताकर इस समाज के एक करोड़ लोगों का अपमान किया है.

  • पटना : मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से भाजपा ने की मांग, नवजोत सिंह सिद्धू के चुनाव प्रचार करने पर लगे रोक

    पटना : कटिहार में सोमवार को चुनाव सभा को संबोधित करते हुए पंजाब के मंत्री नवतोज सिंह सिद्धू ने मुसलमानों से अपील करते हुए भाजपा के खिलाफ बयान दिया है.

  • पटना : तेजस्वी से अच्छा और सच्चा बनने की उम्मीद बेमानी है : संजय सिंह

    पटना : जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा है कि तेजस्वी यादव से अच्छा और सच्चा बनने की उम्मीद बेमानी है. 30 साल की उम्र में भ्रष्टाचार वाली सोच ने उनको किस चौराहे पर ला खड़ा किया है, इसका उनको अंदाजा भी नहीं है. उनके जैसा व्यक्ति जनता के साथ केवल विश्वासघात ही कर सकता है.

  • पटना : कोर्ट की टिप्पणी से छेड़छाड़ राहुल का अक्षम्य अपराध : नंदकिशोर यादव

    पटना : पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सर्वोच्च न्यायालय की टिप्पणी के साथ छेड़छाड़ की है. उन्होंने गलत और अमर्यादित तरीके से शीर्ष कोर्ट की टिप्पणी को पेश कर अक्षम्य अपराध किया है.

  • पटना : दूसरे चरण की सभी सीटें होंगी एनडीए की : नित्यानंद राय

    पटना : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा है कि पहले चरण की सभी सीटों पर जीत के साथ ही दूसरे चरण की भी सभी सीटों पर एनडीए की जीत सुनिश्चित है.

  • RJD नेता मंगनी लाल मंडल और राम बदन राय JDU में शामिल, कहा- आरजेडी ने की अतिपिछड़ों की उपेक्षा

    पटना : आरजेडी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद मंगनी लाल मंडल तथा बिहार विधान परिषद के पूर्व सदस्य राम बदन राय मंगलवार को बिहार में सत्तारूढ़ जदयू में शामिल हो गये. पटना स्थित जदयू के राज्य मुख्यालय में मंगलवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह की मौजूदगी में मंडल, राय और एक अन्य पूर्व विधायक जगत नारायण सिंह ने जदयू की सदस्यता ग्रहण की. मालूम हो कि मंगनी लाल मंडल और राम बदन राय दोनों ने राजद से एक सप्ताह पहले ही इस्तीफा दे दिया था. वशिष्ठ ने पार्टी में उनका स्वागत करते हुए कहा कि उनकी उपस्थिति पार्टी को मजबूत करेगी.

  • लोकसभा चुनाव : किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, बांका व भागलपुर में प्रचार थमा, वोट कल

    पटना : लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में राज्य की किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका सीटों के लिए प्रचार मंगलवार की शाम थम गया. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच गुरुवार को इन क्षेत्रों में सुबह सात बजे से वोट डाले जायेंगे.

  • पटना : चुनाव कार्य में विवि शिक्षकों को लगाना सही : हाइकोर्ट

    पटना : पटना हाइकोर्ट ने लोकसभा चुनाव में विश्वविद्यालय शिक्षकों को चुनाव कार्य से अलग रखे जाने के लिए दायर लोकहित याचिका मंगलवार को खारिज कर दी. न्यायाधीश ज्योति शरण की अध्यक्षता वाली खंडपीठ संजय कुमार दास द्वारा दायर लोकहित याचिका पर सुनवाई करते याचिकाकर्ता को कोई राहत नहीं दी.

  • पटना : दूसरे दिन भी जारी रही आयकर की छापेमारी, पूर्व विधायक के पास से 10 करोड़ से ज्यादा के लेन-देन के मिले प्रमाण

    पटना : पूर्व राजद विधायक मुसाफिर पासवान और उनके संबंधियों के सभी ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी मंगलवार को दूसरे दिन भी चलती रही.

  • बाढ़ में रग्बी के नेशनल खिलाड़ी जैकी की हत्या, मैदान के किनारे बुलाया, बात की व मार दी गोली

    पटना/बाढ़ : बाढ़ थाना क्षेत्र में चर्च स्कूल से महज 30 मीटर की दूरी पर रग्बी के राष्ट्रीय खिलाड़ी जैकी चंद्रवंशी (15 वर्ष) की मंगलवार की सुबह गोली मारकर हत्या कर दी गयी.

  • पटना : प्रारंभिक स्कूलों में 6:30 बजे से 11:30 बजे तक होगी पढ़ाई

    पटना : प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने बढ़ती गर्मी को देखते हुए सभी जिला पदाधिकारी और जिला शिक्षा पदाधिकारियों को मंगलवार को निर्देश दिया कि वे अपने यहां प्रारंभिक विद्यालयों में पढ़ाई की व्यवस्था सुबह 6:30 से 11:30 तक कराएं. साथ ही गर्मी की छुट्टी से पहले तक इसी समय में इन सभी विद्यालयों में पढ़ाई की व्यवस्था सुनिश्चित करें.

  • जेपी की जन्मस्थली सारण में आज भी रोजगार है बड़ा मुद्दा, भाजपा और राजद के प्रत्याशी में मुख्य मुकाबला

    पटना : आध्यात्मिक और ऐतिहासिक रूप से महत्वपूर्ण और लोकनायक जय प्रकाश नारायण की जन्मस्थली से जुड़े सारण लोकसभा क्षेत्र में इस बार मुख्य मुकाबला भाजपा उम्मीदवार राजीव प्रताप रूडी और लालू प्रसाद के समधी व राजद उम्मीदवार चंद्रिका राय के बीच है. लालू और रूडी इस सीट पर टकराते रहे हैं. 2009 के चुनाव में लालू ने रूडी को पटका, तो 2014 में रूडी को जीत हासिल हुई और राबड़ी देवी पराजित हो गयीं.

  • पटना : इस सीट पर जातीय गोलबंदी हो गयी है तेज, कर्ण की भूमि मुंगेर में ललन-नीलम में टक्कर

    पटना : महाभारत के एक प्रसिद्ध पात्र दानवीर कर्ण की भूमि से बंदूक बनाने वाले कुटीर उद्योग के रूप में बदल चुके मुंगेर में लोकसभा चुनाव की सरगर्मी दिखने लगी है. यहां दो बड़े ताकतवर उम्मीदवारों के बीच सीधी भिड़ंत है.

  • पटना : मुद्दे और विचारों की जगह सपाट नारे

    पटना : पहले के चुनावों में नारे काफी अहमियत रखते थे, लेकिन अब नेताओं के भाषण ने इसकी जगह ले ली है. चुनावी मैदान में इनकी जगह काफी सिमट गयी है. पहले के नारों में पार्टी की तरफ से उठाये गये मुद्दे और उनकी विचारधारा साफतौर पर दिखती थी. उस समय नारे लिखने और इसे बनाने के लिए बकायदा एक बुद्धिजीवी वर्ग जुटा रहता था.

  • बिहार में शीर्ष नेताओं में नहीं टूटा भाषा का संयम, संयमित शब्दों में हो रहे एक-दूसरे पर हमले

    पटना : उत्तर प्रदेश में जिस तरह से चुनावी प्रचार में शब्दों की मर्यादा तार-तार हो रही है. उससे विपरीत बिहार में अब तक शीर्ष नेताओं ने भाषायी संयम को बरकरार रखा है. प्रवक्ताओं की लेखनी को अलग कर दें, तो राज्य के बड़े नेताओं की जुबां नहीं फिसली है. यह अलग बात है कि यूपी के नेताओं पर हुई कार्रवाई के अगले दिन ही बिहार के कटिहार में कांग्रेसी नेता नवजोत सिह सिद्धू का भाषण विवादों में पड़ गया है.

  • बिहार की राजनीति में कन्हैया कुमार ही नहीं, JNUSU के कई पूर्व अध्यक्ष

    नयी दिल्ली : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) के अध्यक्षों का राजनीति में शामिल होना बिहार की राजनीति में नया नहीं है. इस बार बिहार के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार बेगूसराय लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. कई लोगों को लग सकता है कि कन्हैया कुमार बिहार से चुनाव लड़ने वाले जेएनयूएसयू के पहले पूर्व अध्यक्ष हैं, लेकिन ऐसा नहीं है. ऐसे कई नाम बिहार की राजनीति में हैं.

  • कांग्रेस के टिकट पर पटना साहिब से किस्मत आजमा रहे शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी सपा में शामिल, राजनाथ को देंगी चुनौती

    लखनऊ : हाल ही में भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए बॉलीवुड अभिनेता एवं पटना साहिब से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा मंगलवार को समाजवादी पार्टी में शामिल हो गयी है. सपा नेता डिंपल यादव की मौजूदगी में पूनम सिन्हा ने अाज पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. गौर हो कि कई दिनों से उनके सपा में शामिल होने की चर्चा जोरों पर थी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पूनम सिन्हा का लखनऊ लोकसभा सीट से केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ना लगभग तय माना जा रहा है.

  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करायेंगे सुशील मोदी, ...जानें क्या है मामला?

    पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर मानहानि का मुकदमा दर्ज करायेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा ''मोदी'' उपनाम के लोगों को चोर कहने पर आपत्ति दर्ज करते हुए सुशील मोदी ने कहा कि जल्द ही मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे.

  • RJD नेता अली अशरफ फातमी ने दिया पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा, कहा- मधुबनी से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे

    पटना : आरजेडी से टिकट नहीं मिलने से नाराज चल रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. अली अशरफ फातमी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेन्स कर इस्तीफे की जानकारी दी. मालूम हो कि महागठबंधन के सहयोगी दल वीआईपी ने बद्री दूबे को मधुबनी से उम्मीदवार बनाया है. अली अशरफ फातमी ने बताया कि 18 अप्रैल को वह मधुबनी से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में पर्चा भरेंगे.

  • 30 साल के हुए तेज प्रताप यादव, बधाई देनेवालों का लगा तांता

    पटना : आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव आज 30 साल के हो गये. तेज प्रताप यादव के 30वें जन्मदिन पर उन्हें बधाई देनेवालों का तांता लग गया. पार्टी के बड़े नेताओं समेत कार्यकर्ताओं और छात्र आरजेडी के सदस्यों ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी.

  • 'जो बांटे दारू-साड़ी-नोट, उसको कभी ना देंगे वोट' स्लोगन और वीडियो जारी कर वोट की अपील की

    पटना : लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए अब बस दो दिन शेष रह गये हैं. चुनाव में मतदाताओं की अधिक-से-अधिक भागीदारी के लिए चुनाव आयोग मतदाताओं को जागरूक करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहता है. सांस्कृतिक कार्यक्रम, स्लोगन, बैनर के जरिये जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर रहा है. साथ ही ईवीएम से वोट डालने की जानकारी भी मतदाताओं को मुहैया करा रहा है. यही चुनाव आयोग सोशल मीडिया पर भी चुनाव आयोग मतदाताओं की जागरूकता के लिए कई वीडियो भी अपलोड किये हैं.

  • लोकसभा चुनाव : छठे चरण के लिए आज से शुरू होगा नामांकन, दूसरा चरण का आज थम जायेगा प्रचार का शोर

    पटना : बिहार में दूसरे चरण में होनेवाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार का शोर आज शाम छह बजे से थम जायेगा. दूसरे चरण में किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका लोकसभा सीटों के लिए मतदान होना है. वहीं, बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से आठ सीटों के लिए छठे चरण में 12 मई को होनेवाले चुनाव के लिए आज अधिसूचना जारी होते ही नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जायेगी. छठे चरण में बिहार के बाल्मीकि नगर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, वैशाली, गोपालगंज, सीवान और महाराजगंज में मतदान होना है.

  • पटना : लोकसभा के छठे चरण के लिए नामांकन आज से

    पटना : लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए मंगलवार से नामांकन दाखिल किया जायेगा. इस चरण में वाल्मीकीनगर, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, वैशाली, गोपालगंज, सीवान और महाराजगंज में चुनाव होना है.

  • पटना : जून से जीरो-माइल से मसौढ़ी तक शुरू होगा फोरलेन कार्य

    पटना : पटना-गया सड़क मार्ग पर जीरो माइल से मसौढ़ी तक फोरलेन का काम जून से शुरू हो जायेगा. पटना जिले के क्षेत्र वाली सड़क पर अधिगृहीत जमीन की मापी शुरू कर दी गयी है. नापी करने के बाद जमीन की मार्किंग कर वहां से पेड़ों को हटाने की कार्रवाई की जायेगी. इसके साथ ही चिह्नित जमीन की जद में आये अतिक्रमण को हटाया जायेगा.

  • पटना : निगम को सालाना 7 करोड़ का नुकसान

    पटना : निगम प्रशासन व विज्ञापन एजेंसियों के बीच वर्षों से नियम-कानून को लेकर विवाद चल रहा है. इस विवाद को खत्म करने को लेकर नगर आयुक्त ने निगम क्षेत्र में विज्ञापन प्रदर्शित करने को लेकर विज्ञापन नियमावली तैयार की.

  • पटना : बैंक ऑफ बड़ौदा में 2000 मिनिमम बैलेंस रखना जरूरी

    बचत खाताधारकों के लिए नियमों में बड़ा बदलाव पटना : देश की दूसरी सबसे बड़ी सार्वजनिक बैंक बैंक ऑफ बड़ौदा (बॉब) ने अपने बचत खाताधारकों के लिए मिनिमम बैलेंस के नियमों में बड़ा बदलाव किया है. यह बदलाव लोकेशन के अनुसार होगा. एेसे में बैंक ग्राहकों को अपने खातों में हर माह मिनिमम बैलेंस हर हाल में रखना होगा. नहीं तो फाइन देना होगा.

  • पटना : सर्वर डाउन, कैश डिपोजिट मशीन से पैसा जमा करने को लोग हुए परेशान

    पटना : सर्वर डाउन होने की वजह से सीडीएम (कैश डिपॉजिट मशीन) से खाते में पैसा जमा करने को लेकर सोमवार को स्टेट बैंक के हजारों खाताधारक परेशान रहे. सीडीएम के जरिये पैसा जमा करने के लिए लोग एक एटीएम से दूसरे एटीएम का चक्कर काटते रहे. लगातार दो दिन बैंक में अवकाश होने के कारण सोमवार को बैंक की शाखाओं में अधिक भीड़ थी.

  • नौबतपुर : मुखिया के घर दस लाख की चोरी

    नौबतपुर : चेसी पंचायत की मुखिया पार्वती देवी के घर से रविवार की रात चोरों ने आठ लाख के जेवर सहित 2.5 लाख नकद पर हाथ साफ कर दिया. यह घटना महमदलीचक गांव की है.

  • फुलवारीशरीफ : किराना दुकान में दो लाख की चोरी

    फुलवारीशरीफ : चोरों ने ग्वाल टोली स्थित किराना दुकान का शटर उखाड़ कर करीब दो लाख की संपत्ति चुरा ली. इसमें करीब चालीस हजार का सिक्का भी शामिल है.

  • फतुहा : बंद घर से ताला तोड़कर लाखों का माल ले गये चोर

    फतुहा : शहर के को-ऑपरेटिव कॉलोनी में एक बंद घर से चोरों ने 40 हजार नकदी व जेवरात समेत लाखों की चोरी कर ली. सोमवार की रात घर मालिक पिंटू कुमार ने थाने में अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • फुलवारीशरीफ : अकाउंट से हैकरों ने उड़ाये 1.20 लाख

    फुलवारीशरीफ : पटना में एक बार फिर साइबर हैकरों ने अपना कारनामे से 1.20 लाख की फर्जी निकासी कर डाली है. एक ट्रांसपोर्ट फाइनेंस कर्मी के अकाउंट को हैक करके अस्सी हजार नगद निकासी और चालीस हजार का अकाउंट- टू- अकाउंट ट्रांसफर करा लिया गया. एक लाख बीस हजार की निकासी की जानकारी मिलते ही फाइनेंस कर्मी के होश उड़ गये.

  • पटना : ओटीपी पूछ निकाल लिये 50 हजार

    पटना : जालसाज नये-नये तरीके से ठगी का गोरखधंधा कर रहे हैं. उनके बिछाये जाल में आम लोग लगातार फंस कर हजारों रुपये गंवा दे रहे हैं. एक बार फिर से एक निजी कंपनी के कर्मी ब्रजेश कुमार को बैंक अधिकारी बन कर जालसाजों ने उनके मोबाइल फोन में आये ओटीपी को पूछ लिया और 50 हजार की निकासी कर ली. इस संबंध में ब्रजेश कुमार ने कोतवाली थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. बताया जाता है कि ब्रजेश कुमार को जालसाजों ने फोन किया और बताया कि वे बैंक अधिकारी हैं. कहा गया कि आपके एटीएम कार्ड के रिन्यूअल के एक ओटीपी भेजा गया है, आप उसकी जानकारी दें. इस पर ब्रजेश कुमार ने सही में बैंक अधिकारी समझ कर ओटीपी बता दिया.

  • पटना : युवक से मारपीट मामले में एएसआइ व कांस्टेबल सस्पेंड

    पटना : महिला थाने के पुलिस द्वारा युवक राजवीर से मारपीट किये जाने के मामले में एसएसपी गरिमा मलिक ने एएसआइ पारस दास व कांस्टेबल चालक जन्मजेय कुमार को सस्पेंड कर दिया है. जबकि महिला थाने की थानाध्यक्ष स्मिता सिन्हा से शो कॉज मांगा गया है और उनसे 24 घंटे अंदर जवाब मांगा गया है.

  • पटना : पार्किंग सस्ती, नहीं मिलेगा फ्री टाइम

    पटना एयरपोर्ट पर नयी पार्किंग व्यवस्था जल्द लागू होगी पटना : नयी पार्किंग व्यवस्था लागू होने तक पटना एयरपोर्ट आने जाने वाले वाहनों को वर्तमान दर से ही पार्किंग शुल्क चुकाना होगा. वर्तमान कार पार्किंग एजेंसी मेसर्स सुशीला ट्रेडिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा लाइसेंस फी नहीं चुकाने की वजह से नौ अप्रैल को उसका संविदा निरस्त कर दिया गया था, जिसके बाद से पार्किंग शुल्क की दर और वसूली को लेकर संशय बना हुआ था.

  • पटना से मुंबई को शुरू हुई इंडिगो की उड़ान

    पटना : पटना से मुंबई के लिए सोमवार को इंडिगो एयरलाइंस की सीधी विमान सेवा शुरू हुई. सुबह 9:05 में मुंबई से इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6E5373 उड़ी, जो 2.30 घंटे बाद पटना एयरपोर्ट पर दोपहर 11:35 बजे लैंड हुई. दोपहर 12:05 में यह विमान पटना से फ्लाइट संख्या 6E7374 बनकर वापस मुंबई के लिए उड़ी और वहां 2:40 मिनट बाद दोपहर 2:45 में पहुंची.

  • पटना : 18 से दिल्ली और मुंबई के लिए शुरू होंगी स्पाइसजेट की नयी फ्लाइटें

    पटना : 18 अप्रैल से दिल्ली और मुंबई के लिए स्पाइसजेट की नयी फ्लाइटें शुरू होंगी. इससे मुंबई और दिल्ली जानेवाले हवाई यात्रियों की परेशानी थोड़ी घटेगी. जेट संकट के बाद से इन दोनों रूट में सीट उपलब्धता की कमी से उन्हें परेशानी हो रही है. इन दोनों फ्लाइ