• बिहार में 2064 दारोगा, 215 सार्जेंट समेत 4 पदों के लिए निकाली बहाली

    पटना : बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने दारोगा, सार्जेंट, सहायक अधीक्षक कारा और सहायक अधीक्षक कारा (पूर्व सैनिक) के पदों की बहाली निकाली है. इसमें दारोगा के 2064, सार्जेंट के 215, सहायक अधीक्षक कारा (सीधी भर्ती) के 125 और सहायक अधीक्षक कारा (भूतपूर्व सैनिक) 42 पदों की रिक्ति निकाली गयी है.

  • बिहार में प्लास्टिक पैकेजिंग करने वाली 400 कंपनियों को नोटिस : उपमुख्यमंत्री

    पटना : कचरा प्रबंधन रुल्स, 2016 पर आयोजित दो दिवसीय क्षमतावर्द्वन कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार प्रदूषण नियंत्रण पर्षद की ओर से उत्पादों की प्लास्टिक पैकेजिंग करने वाली 400 से ज्यादा कंपनियों को नोटिस देकर बिक्री स्थल से प्लास्टिक कचरा संग्रह करने का निर्देश दिया गया है. ऐसा नहीं करने वाली कंपनियों के खिलाफ सरकार सख्त कार्रवाई करेगी.

  • फरार बाहुबली विधायक अनंत सिंह के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

    पटना : बिहार के मोकामा से निर्दलीय बाहुबली विधायक अनंत सिंह की मुश्किलें बढ़ गयी है. बाढ़ कोर्ट ने मंगलवार को फरार चल रहे विधायक अनंत सिंह के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है. गौर हो कि पुलिस की कार्रवाई के दौरान बीते दिनों अनंत सिंह के घर से एके-47 राइफल बरामद की गयी थी. छापेमारी के दौरान पुलिस को हैंड ग्रेनेड भी मिला था. इस कार्रवाई के बाद से ही अनंत सिंह की तलाश जारी है, लेकिन पुलिस की गिरफ्त से वे अभी भी दूर ही है.

  • पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा के अंतिम दर्शन के लिए घर पर रखा गया पार्थिव शरीर, सीएम नीतीश ने दी श्रद्धांजलि

    पटना : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ जगन्नाथ मिश्रा का पार्थिव शरीर आज दोपहर बाद दिल्ली से पटना लाया गया. पूर्व मुख्यमंत्री का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव सुपौल जिले के बलुआ में राजकीय सम्मान के साथ बुधवार को किया जायेगा. पटना एयरपोर्ट पहुंचे दिवंगत नेता के पार्थिव शरीर का दर्शन करने के लिए विभिन्न दलों के नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे. पटना एयरपोर्ट से सीधे उनका पार्थिव शरीर विधानसभा लाया गया, जहां उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी. इसके बाद लोगों के अंतिम दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर पटना के शास्त्री नगर स्थित उनके आवास पर रखा गया है. यहां अपने नेता को श्रद्धांजलि देने वाले लोगों का तांता लगा हुआ है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी यहां पहुंच कर उनके पार्थिव शरीर पर श्रद्धासुमन अर्पित किया.

  • अनंत सिंह पर कसा शिकंजा, सरकार ने गृहमंत्री से की लुक आउट नोटिस जारी करने की अनुशंसा

    पटना : मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह के पटना जिले के लदमा स्थित पैतृक आवास से एके-47 की बरामदगी के बाद उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. अनंत सिंह के संभावित ठिकानों और उनके करीबियों के छापेमारी के लिए पुलिस ने कई टीमें गठित की है. अब राज्य सरकार ने अनंत सिंह पर शिकंजा कसते हुए गृह मंत्रालय से लुक आउट नोटिस जारी करने की अनुशंसा कर दी है. पुलिस ने आशंका जतायी है कि मोकामा विधायक अनंत सिंह विदेश भी भाग सकते हैं. विदेश जाने की आशंकाओं को देखते हुए गृह मंत्रालय को प्रस्ताव भेज दिया गया है.

  • BJP के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने POK को लेकर दिया नया नारा, कहा- '...अबकी बार, उस पार'

    पटना : जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद भारत ने अपने कड़े रुख को स्पष्ट कर दिया है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) पर बयान आने के बाद अब बीजेपी के फायरब्रांड नेता व केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पीओके को लेकर नया नारा दिया है.

  • पटना पहुंचा पूर्व मुख्यमंत्री डॉ जगन्नाथ मिश्रा का पार्थिव शरीर, एयरपोर्ट पहुंचे कांग्रेस, बीजेपी और जेडीयू नेता

    पटना : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ जगन्नाथ मिश्रा का पार्थिव शरीर आज मंगलवार की दोपहर दिल्ली से पटना लाया जायेगा. इसके बाद लोगों के अंतिम दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर पटना के शास्त्रीनगर स्थित उनके आवास पर रखा जायेगा. बताया जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव सुपौल जिले के बलुआ में राजकीय सम्मान के साथ बुधवार को किया जायेगा.

  • पटना : कानून का सम्मान नहीं करने वालों में पुलिस पैदा करे खौफ : डीजीपी

    पटना : डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा है कि हम ऐसे दौर से गुजर रहे हैं जहां लोगों में कानून का सम्मान और कानून का भय खत्म हो रहा है. लोगों में कानून के प्रति सम्मान पैदा हो, सम्मान नहीं करने वाले अपराधियों में भय पैदा किया जाये. इसके लिए अपराधियों को सजा दिलानी होगी. केसों की प्रभावी पैरवी करनी होगी. डीजीपी पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो द्वारा महिला सुरक्षा को लेकर पुलिस भवन निर्माण निगम सभागार में आयोजित पांच दिवसीय ट्रेनिंग कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे.

  • पटना : विधि विभाग के सेक्शन में निकला कोबरा सांप

    पटना : पुराना सचिवालय स्थित विधि विभाग के सेक्शन में दोपहर करीब डेढ़ बजे अचानक अफरा-तफरी मच गयी. ग्राउंड फ्लोर पर मौजूद इस विभाग के कर्मी इधर-उधर भागने लगे. यहां के एक सेक्शन में एक कर्मी के टेबुल के नीचे एक कोने में कोबरा सांप दुबक कर बैठा था और अचानक निकल कर आ गया. यह सेक्शन विधि मंत्री के बगल में मौजूद है.

  • पटना : इस साल बिना प्रोन्नति पाये रिटायर्ड हो जायेंगे दर्जनों प्रशाखा पदाधिकारी

    बिहार सचिवालय सेवा के कर्मियों की प्रोन्नति नहीं होने से अवर सचिव, उपसचिव और निदेशक के पद पड़े खाली पटना : राज्य सचिवालय के सभी विभागों में सालों से काम कर रहे दर्जनों प्रशाखा पदाधिकारी बिना प्रोन्नति पाये ही इस साल रिटायर्ड हो जायेंगे. पिछले वर्ष भी प्रोन्नति नहीं मिलने के कारण 70 से ज्यादा प्रशाखा पदाधिकारी रिटायर्ड हो गये थे. इस वर्ष भी 50 से ज्यादा पदाधिकारी रिटायर्ड हो जायेंगे.

  • बिहार सब्जियों के उत्पादन में अव्वल

    पटना : बिहार सब्जियों के उत्पादन के मामले में देश का सबसे बड़ा तथा फलों का दूसरा सबसे बड़ा उत्पादक राज्य है. यह सबसे अधिक उत्पादकता वाले अग्रणी कृषि राज्यों में से एक है. राज्य में उपजाऊ मिट्टी और प्रचुर मात्रा में पानी के साथ ही उत्कृष्ट जलवायु भी मौजूद हैं. ये बातें सोमवार को होटल मौर्या में बिहार कौशल विकास मिशन और फूड कैपेसिटी बिल्डिंग एंड स्किल काउंसिल के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कार्यशाला का उद्घाटन करते हुए श्रम संसाधन विभाग के अपर मुख्य सचिव सुधीर कुमार ने कहीं. उन्होंने कहा कि बिहार में ट्रेनिंग सेंटर खोलने की जरूरत है, ताकि युवाओं को कृषि से जोड़ा जा सके.

  • पटना : आइटीआइ के संविदा शिक्षकों को मिलेंगे कम-से-कम रूपये 20,000

    इंस्ट्रक्टरों के लिए न्यूनतम राशि तय पटना : आइटीआइ में संविदा पर पढ़ाने वाले इंस्ट्रक्टरों के लिए केंद्र सरकार ने न्यूनतम राशि तय कर दी है. अब संविदा पर पढ़ाने वाले को स्थायी इंस्ट्रक्टरों की बेसिक सैलरी की दो-तिहाई राशि मिलेगी. इस आदेश का पालन सभी सरकारी-निजी आइटीआइ को करना होगा. स्थायी इंस्ट्रक्टरों को 4200 का ग्रेड पे वेतन मिलता है. इस हिसाब से संविदा पर काम करने वालों को महीने में कम-से-कम 20 हजार रुपये मिलेंगे.

  • पटना : मदरसा शिक्षकों के आश्रितों को मिलेगी अनुकंपा पर नियुक्ति

    अनुकंपा नियुक्ति की प्रक्रिया संबंधित क्षेत्र के मदरसों की प्रबंध समिति के सचिव पूरी करेंगे पटना : बिहार राज्य मदरसा बोर्ड ने एक आदेश जारी कर कहा है कि ऐसे शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मचारी जिनकी मृत्यु मदरसा कार्यकाल में हुई है, उनके आश्रितों (पत्नी,पुत्र, अविवाहित पुत्री एवं पुत्र की विधवा ) को अनुकंपा नियुक्ति दी जायेगी.

  • पटना : राजधानी के स्कूलों में मिड डे मील बांटने को इस्कॉन तैयार

    पटना : दिल्ली के एनजीओ की असफलता के बाद राजधानी पटना में मध्याह्न भोजन वितरण को लेकर एक और प्रयोग किया जा रहा है. पटना शहर के स्कूलों में मध्याह्न भोजन वितरण के लिए इस बार प्रतिष्ठित इस्कॉन संस्था तैयार हुई है.

  • मसौढ़ी : शौचालय निर्माण के लाभुकों का फाॅर्म गुम, नहीं हुआ भुगतान

    मसौढ़ी : शौचालय निर्माण की राशि का भुगतान न होने व टालमटोल करने के विरोध में धनरूआ प्रखंड की बरनी पंचायत के वार्ड- 7 के दर्जनों लाभुकों ने सोमवार को प्रखंड कार्यालय पर प्रदर्शन कर नारेबाजी की.

  • मोकामा: सावन बीता, पर टाल की नदियों में नहीं आया पानी, कैसे होगी दलहन की खेती

    मोकामा/पंडारक : मोकामा टाल के किसानों पर एक बार फिर प्रकृति की मार पर रही है. सावन बीता, लेकिन बरसाती नदियों की धार कुंद है. नदियों में पर्याप्त पानी नहीं आया है. इससे टाल इलाके में बाढ़ का पानी नहीं फैल सका है. इसको लेकर दलहन का उत्पादन करने वाले किसान परेशान हो रहे हैं अमूमन सावन से आश्विन मास तक टाल का इलाका जलमग्न रहता है.

  • बाढ़ में वैन पलटा, 12 यात्री जख्मी

    बाढ़ : बाढ़ थाने के पूरा गांव के पास सोमवार की दोपहर तीन बजे ओवर लोडेड मैजिक चालक की लापरवाही से अनियंत्रित होकर पानी भरे गड्ढे में पलटकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

  • ललित बाबू की अंतिम पंक्ति 'मैं रहूं या न रहूं, बिहार बढ़कर रहेगा' को पुस्तक में उकेरा

    पटना : रेल मंत्री स्व ललित नारायण मिश्र की अंतिम पंक्ति ''मैं रहूं या न रहूं, बिहार बढ़कर रहेगा'' को पूर्व मुख्यमंत्री डॉ जगन्नाथ मिश्र ने पुस्तक में उकेरने का काम किया. डॉ मिश्र ने ''बिहार बढ़कर रहेगा'' पुस्तक लिखी.

  • पटना : नल का जल व नाली-गली योजनाएं होंगी पूरी, तो नहीं होंगे कई रोग

    पंचायती राज मंत्री कपिलदेव कामत बोले पटना : राज्य में हर घर नल का जल और पक्की गली नली योजना धरातल पर उतर जाये तो ग्रामीण इलाकों में होने वाली कई बीमारियां खत्म हो जायेंगी. उक्त बातें पंचायती राज मंत्री कपिलदेव कामत ने दी. वे सोमवार को जिला पंचायती राज पदाधिकारियों के िलए आयोजित उन्मुखीकरण कार्यशाला को संबोधित करते थे. मंत्री ने कहा कि गांवों के विकास में आवश्यक है कि योजनाओं का सही लाभ ग्रामीणों तक पहुंचा दिया जाये.

  • सोनिया गांधी से उम्मीद बांधे 22 को दिल्ली पहुंचेंगे कांग्रेसी

    पटना : लोकसभा चुनाव में हार के बाद 22 अगस्त को दिल्ली में राजीव गांधी की 75वीं हीरक जयंती समारोह में कांग्रेसी जुटेंगे. चुनाव के बाद निराश कांग्रेसियों के लिए महत्वपूर्ण बैठक भी होगी. पार्टी नेतृत्व में बदलाव के बाद राज्य के कांग्रेसी सोनिया गांधी से उम्मीद बांध कर दिल्ली पहुंचेंगे. राज्य में पार्टी के पास ना तो कोई एजेंडा है और नहीं धारदार नेतृत्व है. राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद प्रदेश नेतृत्व पर भी दबाव बना हुआ है.

  • कांग्रेस नेता अब भी 370 का हटने का कर रहे विरोध, बयानबाजी कर पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं : सुशील मोदी

    पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि संसद के दो तिहाई सदस्यों ने जब जम्मू-कश्मीर में अस्थायी रूप से लागू अनुच्छेद-370 को निष्प्रभावी करने का बिल पारित कर दिया. यह फैसला करोड़ों देशवासियों की अभिलाषा पूरी करने वाला ऐतिहासिक कदम बन चुका है.

  • पटना : बियाडा में निर्धारित उद्योग नहीं लगाने की होगी जांच

    पटना : उद्योग मंत्री श्याम रजक ने बियाडा में निर्धारित उद्योग नहीं लगाने वाले आवंटन की जांच का निर्देश दिया है. उन्होंने बियाडा को निर्देश दिया है कि तीन सदस्यीय पदाधिकारियों की टीम गठित कर विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों में हर प्रकार के विचलन संबंधी मामलों का स्थल निरीक्षण करें. उद्योग मंत्री सोमवार को बियाडा द्वारा औद्योगिक प्रांगणों में किये जा रहे कामों की समीक्षा की. बैठक में बियाडा के प्रबंध निदेशक ने बताया कि 50 प्रतिशत से अधिक स्वामित्व परिवर्तन होने पर 15 प्रतिशत राशि स्थानान्तरण शुल्क बियाडा द्वारा वसूल की जाती है.

  • पटना : जदयू में शामिल हुईं पूर्व सांसद कुमकुम राय

    पटना : राज्यसभा की पूर्व सदस्य व राजद की पूर्व राष्ट्रीय महासचिव प्रो कुमकुम राय सोमवार को राजद छोड़ जदयू में शामिल हो गयीं. जदयू मुख्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) व राज्यसभा में दल के नेता आरसीपी सिंह के समक्ष उन्होंने जदयू की सदस्यता ग्रहण की.

  • पटना : पर्यटन विभाग के होटलों में मिलेगा सस्ता खाना

    पटना : देश-विदेश से बिहार आये पर्यटकों को लुभाने के लिए पर्यटन विभाग अब अपने होटल व रेस्टोरेंटों में खाने-पीने के दाम में कटौती करेगा. इसके लिए विभाग नये सिरे से होटल व रेस्टोरेंट का दोबारा से लीज करेगा. राज्य के विभिन्न जिलों में पर्यटन विभाग के द्वारा चलाये जा रहे होटल व रेस्टोरेंट की समीक्षा की गयी है. विभागीय सूत्रों के मुताबिक विभाग मेंटेनेंस पॉलिसी बना रहा है. अक्तूबर से इसके तहत काम भी शुरू हो जायेगा. दूसरी ओर विभाग ने टूर पैकेज को बढ़ाने पर भी विचार कर रहा है.

  • किऊल-गया रेलखंड की सात जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों का बदला समय

    पटना : किऊल-गया रेलखंड पर चलने वाले सात जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों के मानपुर व गया स्टेशनों पर ठहराव के समय में बदलाव किया है. पूर्व मध्य रेल प्रशासन ने सोमवार को अधिसूचना जारी करते हुए तत्काल प्रभाव से लागू भी कर दिया है. अब नये निर्धारित समय पर इन दोनों स्टेशनों पर ट्रेन पहुंचेगी और रवाना होगी.

  • पटना : ऑर्डिनेंस फैक्टरी से पाट‍्र्स की चोरी कर बनायी एके-47

    पटना : अनंत सिंह के घर से बरामद एके 47 के विभिन्न पाट‍्र्स पर अलग-अलग नंबर है. इस बात से स्पष्ट है कि ऑर्डिनेंस फैक्टरी से पाटर्स की चोरी करने के बाद उसे बाहर में एसेंबल किया गया. जानकारी के अनुसार राइफल के बॉडी रिसीवर पर आर 8276, बोल्ट पर आरभी 7286 व बोल्ट कैरियर वीथ पिस्टन पर टीआर 2496 अंकित है. अगर ऑर्डिनेंस फैक्ट्री से पूरी राइफल गायब की हुई होती तो एक ही नंबर अंकित होता. पुलिस टीम इस हथियार को जबलपुर के ऑर्डिनेंस फैक्ट्री से गायब हुआ मान कर चल रहे हैं.

  • पटना : अनंत सिंह के सरकारी आवास पर पसरा था सन्नाटा

    पटना : सोमवार को अनंत सिंह के एक माल रोड स्थित सरकारी आवास में सन्नाटा पसरा हुआ था. पूरे आवास में मात्र एक-दो कर्मचारी थे. इसके साथ ही आवास के सामने लॉन में आठ-दस कुर्सियां लगी थी. लेकिन वो भी खाली थी. पत्नी नीलम देवी भी अावास पर नहीं थी और कुछ काम से बाहर निकली हुई थी. आवास के गैराज में पांच-छह लक्जरी वाहन लगाये हुए थे. लेकिन वहां आज किसी का आना-जाना नहीं हुआ.

  • पटना जीपीओ घोटाला : 50 लाख रुपये से बढ़कर 4.5 करोड़ पहुंची घोटाले की राशि

    पटना : पटना जीपीओ घोटाले की रकम 50 लाख से बढ़कर 4.50 करोड़ रुपये तक पहुंच गयी है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को हुए जांच के दौरान घोटाले की रकम 4.50 करोड़ रुपये तक पहुंच गयी है और आने वाले अगले दो- चार दिन में पांच करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर जाये तो हैरानी वाली बात नहीं होगी.

  • पटना : डॉ मिश्र के निधन से बिहार की राजनीति को क्षति

    पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र के निधन पर विभिन्न दलों के नेताओं ने जताया शोक पटना : केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पूर्व सीएम व वरिष्ठ नेता जगन्नाथ मिश्र के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि उनके निधन से बिहार की राजनीति को क्षति हुई है.

  • पटना : निगम बोर्ड की बैठक स्थगित, आज होगी

    पटना : नगर निगम बोर्ड की बैठक सोमवार को 12 बजे से मेयर सीता साहू की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली थी. निर्धारित समय से मेयर व सभी पार्षद उपस्थित हो गये. लेकिन, नगर आयुक्त किसी कारणवश उपस्थित नहीं थे. इसी दौरान पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्र के निधन व राजकीय शोक की सूचना मेयर को दी गयी.

  • चार दशक तक उतार-चढ़ाव भरा रहा डॉ जगन्नाथ मिश्र का सियासी सफर

    पटना : जगन्नाथ मिश्र के जीवन के आखिरी दो दशक भले ही क्षेत्रीय पार्टियों के हवाले रहा हो पर वे आजन्म कांग्रेसी ही थे. कांग्रेसी सस्कार में पला बढ़ा उनका जीवन कभी भी इसके इतर नहीं रहा. सबसे कम उम्र में बिहार के मुख्यमंत्री बनने वाले डॉ मिश्र के बारे में यह बात प्रचलित थी कि देखो बलुआ बाजार रूल कर रहा है. आधुनिक सुपौल जिले के बलुआ बाजार के मूल निवासी डॉ मिश्र चार दशक तक बिहार की राजनीति में छाये रहे.

  • डॉ जगन्नाथ मिश्र स्मृति शेष : ‘द्रष्टा’ थे हमारे छोटका काका

    बिहार ने आज एक राजनीतिक अभिभावक खो दिया और इस शून्य को भरने में काफी समय लगेगा. 19 अगस्त, 2019 की सुबह मेरे जीवन का अब तक का सबसे काला दिन. मैं हर दिन की तरह सुबह तैयार होकर ऑफिस के लिए निकला. ऑफिस पहुंचते ही अपने सहयोगियों के साथ सुबह की मीटिंग शुरू की. इसी बीच मेरे मोबाइल की घंटी बज उठी

  • पटना : डॉ. जगन्नाथ मिश्र ने केंद्रीय मंत्री के रूप में भी किये कई उल्लेखनीय कार्य

    पटना : सन् 1996 के प्रारंभ में कुछ ही सप्ताह पहले चारा घोटाले को बोफोर्स और हवाला का ‘ग्रेट ग्रैंड फादर’ करार देने वाले डा.जगन्नाथ मिश्र बाद में खुद भी इस घोटाले के आरोपित बन गये थे. बाद में रांची लोअर कोर्ट से सजायाफ्ता भी हुए. इसे विडंबना ही कह सकते हैं. 3 फरवरी .1996 को डा.मिश्र जब यह बात संवाददाताओं को बता रहे थे,तब उन्हें अपने बारे में इसकी कोई आशंका ही नहीं थी.

  • पटना : बदला रूट, कुम्हरार के बदले मलाही पकड़ी से जायेगी मेट्रो

    पटना : पटना जंक्शन से निकल कर गांधी मैदान, अशोक राजपथ, बहादुरपुर होते हुए आइएसबीटी जाने वाले पटना मेट्रो रूट में बदलाव किया गया है.

  • MLA अनंत सिंह ने दूसरे दिन भी जारी किया वीडियो, पुलिस पर लगाया साजिश का आरोप

    विधायक की फरारी के मामले में नपेंगे चेकपोस्ट पर तैनात अधिकारी पटना : मोकामा के निर्दलीय विधायक अनंत सिंह तीसरे दिन भी पुलिस की गिरफ्त से दूर रहे. उनकी तलाश में पुलिस की स्पेशल टीम छापेमारी कर रही है. उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस किसी भी वक्त जारी किया जा सकता है.

  • खुसरूपुर में बहनोई के यहां हुई छापेमारी, पटना में ही हाइवे के पास छुपे हैं अनंत सिंह !

    पटना/खुसरूपुर : अनंत सिंह को पकड़ने के लिए एसआइटी ने सोमवार की शाम खुसरूपुर थाने के जगमालबीघा स्थित उनके बहनोई ललित सिंह के घर पर छापेमारी की, लेकिन व हाथ नहीं लगे.

  • पटना : 1500 वनरक्षियों की होगी नियुक्ति प्रक्रिया शुरू

    पटना : राज्य में 1500 वनरक्षियों की नियुक्ति जल्द होगी. वन पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन विभाग ने इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी है. विभाग में वनरक्षियों के 2000 पद स्वीकृत हैं, लेकिन अभी सिर्फ 200 कार्यरत हैं.

  • कांग्रेसी नेता अब भी धारा- 370 से आजादी के विरोध में बयानबाजी कर बोल रहे पाकिस्तान की भाषा : सुशील मोदी

    पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि संसद के दो तिहाई सदस्यों ने जब जम्मू-कश्मीर में अस्थायी रूप से लागू धारा-370 को निष्प्रभावी करने का बिल पारित कर दिया, तब यह फैसला करोड़ों देशवासियों की अभिलाषा पूरी करने वाला ऐतिहासिक कदम बन चुका है. कांग्रेस के नेता अब भी इसके विरोध में बयानबाजी कर पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं और साबित कर रहे हैं कि संसद की सर्वोच्चता में उनका विश्वास नहीं है.

  • फरार बाहुबली विधायक अनंत सिंह की तलाश में करीबियों के यहां छापेमारी

    पटना : बिहार के मोकामा से बाहुबली निर्दलीय विधायक अनंत सिंह तीसरे दिन भी पुलिस की गिरफ्त से दूर रहे. पुलिस मुख्यालय ने संकेत दिया है कि सड़क मार्ग से उनकी फरारी को लेकर जांच शुरू हो गयी है. विधायक अनंत सिंह को पकड़ने के लिए एसआइटी ने पटना से लेकर बाढ़, खुसरूपुर में छापेमारी की. हालांकि, अनंत सिंह को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है. पुलिस की एक टीम बाढ़ के गुलाब बाग स्थित लल्लू मुखिया के घर पर पहुंची और तलाशी ली गयी. लेकिन, वहां कोई नहीं मिला. लल्लू मुखिया विधायक के काफी करीबी हैं. पुलिस इन्हें भी खोज रही है.

  • सोनिया गांधी और ममता बनर्जी ने जगन्नाथ मिश्र के निधन पर दुख जताया

    नयी दिल्ली/कोलकाता/पटना : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र के निधन पर दुख जताया है. सोनिया गांधी ने मिश्र के निधन पर दुख जताते हुए सोमवार को कहा कि मिश्र ने हमेशा कमजोर तबकों की आवाज उठाई और लंबे समय तक उन्हें याद किया जायेगा. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने मिश्र के परिवार और उनके प्रशंसकों के प्रति संवेदना जतायी. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र जी के निधन से दुखी हूं.

  • सुशील मोदी ने एम्स जाकर अरुण जेटली का हालचाल जाना

    नयी दिल्ली/पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने नयी दिल्ली स्थित एम्स जाकर आज पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. सुशील मोदी के साथ बिहार के स्वास्थ मंत्री मंगल पांडेय भी थे.

  • मोकामा विधायक का एक और वीडियो आया सामने, ...जानें अनंत सिंह को मिला किन-किन नेताओं का साथ

    पटना : मोकामा के फरार निर्दलीय विधायक अनंत सिंह ने एक और वीडियो जारी किया है. वीडियो में उन्होंने मोकामा पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाये हैं. उन्होंने कहा है कि छोटन सिंह और भूषण सिंह के साथ मर्डर में जो मेरा नाम शामिल था, उस केस में पुलिस ने मुझे बरी कर दिया. लेकिन, उससे बड़े-बड़े आपराधिक मामले मुझ पर लाद दिये गये.

  • जगन्नाथ मिश्र के निधन पर बिहार की कई पार्टियों के नेताओं ने जताया शोक, ...पढ़ें किसने क्या कहा?

    पटना : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ जगन्नाथ मिश्रा के निधन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी समेत बिहार की विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने शोक जताया है. जेडीयू, बीजेपी, कांग्रेस, जेएपी, आरएसएलपी, आरजेडी समेत कई पार्टियों के नेताओं ने ट्वीट कर शोक जताया है. ...पढ़ें किसने क्या कहा?

  • लंबी बीमारी के बाद डॉ जगन्नाथ मिश्रा का निधन, बिहार में तीन दिन का शोक, राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

    पटना : लंबे समय से बीमार चल रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ जगन्नाथ मिश्रा का 83 वर्ष की आयु में दिल्ली के एक अस्पताल में सोमवार को निधन हो गया. मालूम हो कि उनकी पत्नी वीणा मिश्रा का पिछले साल जनवरी माह में गुड़गांव के मेदांता हॉस्पीटल में 73 वर्ष की आयु में निधन हो गया था. जगन्नाथ मिश्रा अपने पीछे तीन बेटे और तीन बेटियों के साथ भरा-पूरा परवार छोड़ गये हैं.

  • पटना : एक अक्तूबर से जलशक्ति अभियान का दूसरा चरण

    12 जिलों के 30 प्रखंडों में चल रहा है जलशक्ति अभियान पटना : सूबे के कम पानी वाले क्षेत्रों में जल संरक्षण के लिए शुरू किये गये जलशक्ति अभियान का दूसरा चरण एक अक्तूबर से शुरू होगा. एक जुलाई से शुरू हुआ पहले चरण का अभियान 15 सितंबर को पूरा हो जायेगा.

  • पटना : दो माह में तैयार हो जायेंगे राज्य के पांच विद्युत शवदाह गृह

    पटना : लगभग दो माह के भीतर राज्य भर में बन रहे पांच विद्युत शवदाह गृह बन कर तैयार हो जायेंगे. सिमरिया, पहलेजाघाट, मुंगेर, भागलपुर और मोकामा में बन रहे विद्युत शवदाह गृह का निर्माण बिहार शहरी आधारभूत संरचना विकास निगम लिमिटेड कर रहा है.

  • पटना : असम के पूर्व सांसद राम प्रसाद शर्मा जदयू में हो सकते हैं शामिल

    पटना : असम के तेजपुर से भाजपा के पूर्व सांसद राम प्रसाद शर्मा जदयू में शामिल हो सकते हैं. इस संबंध में जदयू के वरिष्ठ नेताओं के साथ उनकी बातचीत चल रही है. पार्टी सूत्रों का कहना है कि इस संबंध में अंतिम निर्णय पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लेंगे. पार्टी सूत्रों की मानें तो मंगलवार को इस संबंध में निर्णय होने की उम्मीद है.

  • पटना : पार्टी के लिए पहेली बनते जा रहे हैं नेता प्रतिपक्ष

    तेजस्वी यादव की कार्यशैली पर चुप हैं राजद नेता पटना : लालू-राबड़ी के छोटे लाल और विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव खुद अपनी पार्टी राजद के लिए अबूझ पहेली बनते जा रहे हैं. वे करीब तीन महीने से अज्ञातवास में हैं. दावे के साथ पार्टी का कोई भी नेता नहीं कह सकता है कि वे कहां हैं और क्या कर रहे हैं. पार्टी के वरिष्ठ नेता कई मौकों पर कह भी चुके हैं कि मुलाकात और बात हो तभी ना कुछ कहा जा सकता है. कोई नेता इस मुद्दे पर कुछ नहीं कहना चाहते हैं.

  • पटना : आंगनबाड़ी केंद्रों में होगा अब औचक निरीक्षण

    पटना : आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों, महिलाओं को मिलने वाली सरकारी योजनाओं का लाभ नियमित नहीं मिलने के कारण समाज कल्याण विभाग ने चार टीम का गठन किया है, जो आंगनबाड़ी केंद्रों का औचक निरीक्षण करेंगे. यह टीम प्रमंडल स्तर पर काम कर हर माह रिपोर्ट तैयार करेगा और इसी रिपोर्ट के आधार पर सेविका-सहायिका पर कार्रवाई होगी. वहीं, सीडीपीओ से भी स्पष्टीकरण मांगा जायेगा और स्पष्टीकरण संतोषजनक नहीं होगा, तो उनके ऊपर भी कार्रवाई होगी.

  • पटना में ऑक्सीटोसिन इंजेक्शन बना कर पूरे बिहार में सप्लाइ

    पटना : भारत सरकार से प्रतिबंधित ऑक्सीटोसिन का इंजेक्शन शहर में बनाकर पूरे बिहार में सप्लाइ की जा रही है. इसका अंदेशा औषधि व पुलिस विभाग की टीम लगा रही है.

  • पटना : निगम बोर्ड की बैठक आज हंगामेदार होने की संभावना

    विज्ञापन रेगुलेशन-19 के प्रस्ताव पर रार पटना : पिछले तीन माह से अविश्वास प्रस्ताव के खेल में निगम बोर्ड की बैठक नहीं हो रही थी. इस खेल में मेयर सीता साहू अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब रही. लेकिन, डिप्टी मेयर विनय कुमार पप्पू अपनी कुर्सी नहीं बचा सके. अब डिप्टी मेयर की कुर्सी पर मीरा देवी है. बोर्ड के नये समीकरण में पहली निगम बोर्ड की बैठक सोमवार को हो रही है. संभावना है कि बोर्ड में लाये गये एक-एक प्रस्ताव को गिराने को लेकर विपक्षी गुट जोरदार तरीके से सवाल उठायेंगे. इससे पक्ष-विपक्ष में हंगामा भी होने की संभावना है.

  • पटना : एक सप्ताह में ट्रांसफर स्टेशन बनने का काम शुरू

    गर्दनीबाग पहुंचा कॉम्पेक्टर पटना : ठोस कचरा प्रबंधन के तहत छह जगहों पर कचरा ट्रांसफर स्टेशन बनाया जाना है. इसमें गर्दनीबाग में दो और अगमकुआं में चार ट्रांसफर स्टेशन शामिल है. गर्दनीबाग में बनने वाले ट्रांसफर स्टेशन के लिए कॉम्पेक्टर पहुंच गया है और एक सप्ताह में स्टेशन बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी जायेगी. नगर निगम के इंफ्रास्ट्रक्चर विशेषज्ञ अजीत नयन ने बताया कि सेकेंडरी कूड़ा प्वाइंट से कचरा हटा कर फर्श तैयार कर लिया गया है. अब मशीन भी पहुंच गया और एक सप्ताह के अंदर काम शुरू हो जायेगा और चार माह में स्टेशन बनाने का काम पूरा कर लिया जायेगा.

  • पटना : आइजीआइएमएस जानेगा स्टूडेंट्स की मनोवृत्ति

    स्टूडेंट्स की परेशानियों को देखते हुए किया जा रहा अध्ययन पटना : राजधानी के स्टूडेंट्स के मनोवृत्ति में आ रहे बदलाव की समस्या से हर दूसरा घर जूझ रहा है. अस्पतालों के मनोविज्ञान विभाग में लगातार आ रही शिकायतों के बाद अब इसके समग्र अध्ययन की पहल शुरू हो गयी है. इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान ने इस समस्या को लेकर अध्ययन की शुरुआत की है. अस्पताल की ओर से विभिन्न स्कूलों में स्टूडेंट्स के मानसिक के साथ ही शारीरिक स्वास्थ्य की स्थितियों पर सर्वे किया जा रहा है.

  • पटना : बेली रोड पर वन वे ट्रैफिक के लिए हाइकोर्ट मोड़ से 150 मीटर, हड़ताली चौराहा से 250 मीटर आगे बनेगा यू-टर्न

    प्रमंडलीय आयुक्त ने पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को काम शुरू करने का दिया निर्देश पटना : बेली रोड पर वनवे ट्रैफिक व्यवस्था जल्द लागू किये जाने को लेकर भी कवायद तेज है. रविवार को मेगा अभियान के निरीक्षण के दौरान प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर ने पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को आज से ही हाइकोर्ट मोड़ से म्यूजियम की ओर 150 मीटर की दूरी के बाद यू टर्न का निर्माण शुरू करने का निर्देश दिया. यही नहीं, उन्होंने हड़ताली चौराहा पर वन वे सिस्टम के लिए भी हड़ताली मोड़ से सचिवालय की तरफ 250 मीटर आगे यू टर्न निर्माण कार्य तेजी से पूरा करने का निर्देश दिया.

  • पटना : विरोध कर रहे हाइकोर्ट के वकील गिरफ्तार, आज जायेंगे जेल

    पटना : शहर में चल रहे अतिक्रमण हटाने अभियान का विरोध कर रहे वकील सुमित शेखर पांडेय के खिलाफ सचिवालय थाना पुलिस ने सरकारी कार्य में बाधा का आरोप लगाते हुए गिरफ्तार कर लिया है. प्रमंडलीय अायुक्त के आदेश पर वकील के खिलाफ एफआइआर दर्ज करायी गयी है. सचिवालय डीएसपी राजेश प्रभाकर ने बताया कि अतिक्रमण हटाने के दौरान वकील विरोध कर रहे थे. वकील को हिरासत में लिया गया था. वरीय अधिकारी के आदेश पर आगे की कार्रवाई की गयी है. सोमवार को उनको जेल भेज दिया जायेगा.

  • पटना : सीबीआइ करेगी जीपीओ में हुए घोटाले की जांच

    पंद्रह दिन बाद डाक विभाग ने तोड़ी चुप्पी चीफ पोस्टमास्टर ने कहा- गहन जांच पड़ताल के बाद लिया निर्णय पटना : पटना जीपीओ में हुए करोड़ों रुपये के घोटाला मामले में लगभग 15 दिनों बाद डाक विभाग बिहार सर्किल के चीफ पोस्ट मास्टर जनरल एमइ हक ने रविवार को चुप्पी तोड़ी.

  • पटना सिटी :रहस्यमय ढंग से लापता हुआ युवक, अपहरण की आशंका

    पटना सिटी : चौक थाना क्षेत्र के चौकशिकारपुर दुंदी बाजार में रहने वाले राकेश पंकज द्विवेदी का 24 वर्षीय पुत्र अनुज पंकज द्विवेदी रहस्यमय ढंग से लापता है. परिजनों ने अनहोनी की आशंका जताते हुए मेहंदीगंज थाने में मामला दर्ज कराया है. दर्ज मामले में पिता ने पुलिस को बताया कि पुत्र गोविंद मित्र रोड स्थित दवा दुकान में काम करता है. बीते 16 अगस्त की रात्रि लगभग साढ़े नौ बजे अपने मां के मोबाइल पर कॉल कर कहा कि मां मुझे मार देंगे, बचा लो.

  • पटना : निगमकर्मी 15 सितंबर को करेंगे सम्मेलन

    पटना : नौ सूत्री मांगों को लेकर क्रांतिकारी मजदूर यूनियन की ओर से रविवार को निगम कर्मियों की बैठक आयोजित की गयी. बैठक की अध्यक्षता करते हुए रूप नारायण मोची ने कहा कि 15 सितंबर को सम्मेलन किया जायेगा. इस सम्मेलन से पहले चरणबद्ध तरीके से अपनी मांगों को लेकर आंदोलन किया जायेगा.

  • पटना : आज भी होगी अच्छी बारिश

    दक्षिण बिहार से गुजर रही टर्फ लाइन पटना : साेमवार को सामान्य से अच्छी बारिश होने का पूर्वानुमान आइएमडी, पटना ने जारी किया है. दक्षिण बिहार खासतौर पर गया के ऊपर से इन दिनों टर्फ लाइन गुजर रही है. लिहाजा पटना सहित समूचे दक्षिण बिहार में अच्छी बारिश की उम्मीद की जा रही है. आइएमडी के मुताबिक गया क्षेत्र में कम दबाव का केंद्र अभी कुछ दिन बना रह सकता है.

  • फतुहा : बंद घर से नकद समेत पांच लाख की हुई चोरी

    फतुहा : थाना क्षेत्र के शीशा मिल मोहल्ले में शनिवार की देर रात्रि बंद घर से चोरों ने ग्रिल का ताला तोड़कर दो लाख रुपये नगद समेत लाखों रुपये के सामान की चोरी किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. जानकारी के अनुसार फतुहा थाना के जनार्धनपुर गांव के निवासी लालदेव यादव पिछले दस वर्षों से फतुहा के शीशा मिल में घर बनाकर रह रहे थे. रक्षा बंधन में उनकी पत्नी राखी बांधने अपने मायके नालंदा जिला के हरनौत थाना के एरौत गांव बच्चों के साथ गयी हुई थीं . शनिवार को लालदेव यादव अपने घर को बंद कर ससुराल पत्नी को लाने गये थे.

  • पटना : जदयू से जुड़ने का अर्थ है नीतीश के सपनों से जुड़ना

    जदयू व्यावसायिक प्रकोष्ठ के राज्यव्यापी सदस्यता महाभियान में बोले ललन सर्राफ पटना : विधान पार्षद और जदयू व्यावसायिक प्रकोष्ठ के प्रभारी व संयोजक ललन सर्राफ ने कहा है कि जदयू से जुड़ने का अर्थ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सपनों से जुड़ना और बढ़ते बिहार में अपना योगदान देना है.

  • पटना : डीएलएड प्रथम वर्ष की परीक्षा दो से सात सितंबर तक होगी

    पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से पहली बार डीएलएड की परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. डीएलएड प्रशिक्षण सत्र 2018-20 के प्रथम वर्ष की परीक्षा दो से सात सितंबर तक आयोजित होगी. एनसीटीइ एवं बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से मान्यता प्राप्त सरकारी ए‌वं निजी प्रशिक्षण महाविद्यालयों के दो वर्षीय डीएलएड कोर्स में शामिल प्रशिक्षु इस परीक्षा में शामिल होंगे.

  • पटना :यूजीसी के नियमों का उल्लंघन कर रहा पीपीयू

    पटना : पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय (पीपीयू) के द्वारा पीएचडी के लिए जो आवेदन लिये जा रहे हैं, उसमें यूजीसी के नियमों की खुली अनदेखी की जा रही है. यह आवेदन सिर्फ एमयू से पीआरटी (प्री-पीएचडी टेस्ट) उतीर्ण छात्रों के लिए लिया जा रहा है, जबकि दूसरे विवि के टेस्ट व कोर्स वर्क से कोई दूसरा विवि पीएचडी करा सकता है या नहीं इस संबंध में राजभवन से कोई दिशा निर्देश नहीं लिया गया. उक्त मामले में विवि ने स्वयं ही निर्णय ले लिया. दूसरी तरफ राष्ट्रीय स्तर की यूजीसी नेट-जेआरएफ उतीर्ण छात्रों को भी इसमें दर किनार कर दिया गया.

  • पटना : पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय को नहीं मिल रहे हैं शिक्षक और कर्मचारी

    पटना : पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में शिक्षकों व कर्मचारियों की घोर कमी है. इस वजह से विवि को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय का जब मगध विश्वविद्यालय से विभाजन हुआ तो इसके साथ ही 55% मैन पॉवर यानी कि कर्मचारी व शिक्षकों का भी विभाजन होना था लेकिन अब तक यह नहीं हो सका है. सिर्फ 18 कर्मचारियों का हुआ स्थानांतरण : एमयू के कर्मचारियों में से सिर्फ 18 का स्थानांतरण पीपीयू में हुआ है.

  • पटना : शिक्षा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट हैक

    वेबसाइट पर लिखा था '' वी लव पाकिस्तान, योर पॉवर इज नॉट इनफ टू स्टॉप मुस्लिम्स '' पटना : शिक्षा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट को हैकर ने रविवार को हैक कर लिया. वेबसाइट पर हैकर ने अपना नाम रूटायिल्दिज तुर्किश लिखा. हैकर ने विभाग की वेबसाइट पर अपने नापाक पाकिस्तानी प्रेम के आपत्तिजनक संदेश को तीस लाइनों में बार-बार दोहराया था. अपराह्न करीब तीन बजे हैक की गयी विभागीय वेबसाइट से आपत्तिजनक संदेश को देर शाम 7:30 बजे हटाया जा सका.

  • पटना : आइटीआइ परीक्षा में हुई गड़बड़ी के बाद केंद्राधीक्षक पर होगी कार्रवाई

    पटना : आइटीआइ की प्रैक्टिकल परीक्षा में व्यापक गड़बड़ी की शिकायत के बाद 246 सेंटरों के सभी केंद्राधीक्षकों पर कार्रवाई की तलवार लटक गयी है. सरकार ने सभी सेंटर सुपरीटेंडेंट से स्पष्टीकरण मांगा है और सभी केंद्रों पर जांच शुरू कर दी है. जिन केंद्रों पर अधिक गड़बड़ी मिलेगी, वहां के केंद्राधीक्षक पर विभागीय कार्रवाई भी होना तय है.

  • पटना : डमी एडमिट कार्ड 20 को होगा जारी, सुधार को 28 तक मौका

    सिमुलतला आवासीय विद्यालय प्रवेश परीक्षा पटना : सिमुलतला आवासीय विद्यालय जमुई में प्रवेश परीक्षा के लिए डमी एडमिट कार्ड 20 अगस्त को जारी होगा. सत्र 2020-21 में एडमिशन के लिए भरे गये परीक्षा फॉर्म के आधार पर ही स्टूडेंट्स का यह डमी एडमिट कार्ड जारी किया जा रहा है.

  • पटना सिटी : पुलिस पर हमला करनेवाले 26 गिरफ्तार

    150 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी, आइजी ने थाना पहुंचकर की जांच पटना सिटी : बाइपास थाना में शनिवार की रात हुई तोड़फोड़ व पुलिस पर हमला के साथ सड़क जाम, हंगामा व पथराव के मामले में कार्रवाई शुरू हो गयी है.

  • शिक्षा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट हैक, लिखा- वी लव पाकिस्तान, योर पॉवर इज नॉट इनफ टू स्टॉप मुस्लिम्स

    पटना : शिक्षा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट को हैकर ने रविवार को हैक कर लिया. वेबसाइट पर हैकर ने अपना नाम रूटायिल्दिज तुर्किश लिखा. हैकर ने विभाग की वेबसाइट पर अपने नापाक पाकिस्तानी प्रेम के आपत्तिजनक संदेश को तीस लाइनों में बार-बार दोहराया था. अपराह्न करीब तीन बजे हैक की गयी विभागीय वेबसाइट से आपत्तिजनक संदेश को देर शाम 7:30 बजे हटाया जा सका.

  • पटना सिटी :बच्चाचोर की अफवाह में महिला से मारपीट, पुलिस को सौंपा

    पटना सिटी : मेहंदीगंज बाजार में बच्चाचोर की अफवाह में महिला से मारपीट की गयी और उसे पुलिस को सौंप दिया गया है. घटना रविवार की देर शाम की है. जब यह अफवाह फैली की सात वर्ष के बच्चे को चोरी करने का प्रयास किया गया है. इस अफवाह के बाद ग्रामीणों को गुस्सा भड़क गया.

  • पटना सिटी : अस्पताल में सुरक्षा के लिए तैनात होगी फायर यूनिट

    अधिकारियों का निरीक्षण, आग बुझाने की व्यवस्था देखी पटना सिटी : अस्पताल में आग लगने पर बचाव के लिए आवश्यक कदम फायर ब्रिगेड की ओर से उठाये जा रहे हैं. इसी क्रम में रविवार को सहायक राज्य अग्निशमन पदाधिकारी मनोज तिवारी व जिला अग्निशमन पदाधिकारी अनिरुद्ध प्रसाद नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल व श्री गुरु गोबिंद सिंह अस्पताल पहुंचे.

  • पटना सिटी : गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व पर निकलेगी जागृति यात्रा

    पटना सिटी : सिख पंथ के संस्थापक गुरु नानक देव जी महाराज के 550 वें प्रकाश पर्व का आयोजन राज्य सरकार के सहयोग से प्रबंधक कमेटी कर रही है.

  • मसौढ़ी : चोर-चोर का हल्ला और पथराव कर शराब माफिया को पुलिस से छुड़ाया

    मसौढ़ी : भगवानगंज थाना के खैनिया गांव में बीते शनिवार की देर रात गुप्त सूचना पर छापेमारी कर फरार शराब माफिया को गिरफ्तार कर पुलिस ला रही थी.

  • दानापुर : स्वास्थ्यकर्मी से की मारपीट डॉक्टर व नर्स से बदसलूकी

    दानापुर : अनुमंडलीय अस्पताल में इमरजेंसी ड्यूटी में तैनात स्वास्थ्यकर्मी भी सुरक्षित नहीं हैं. ऐसे में मरीजों की सुरक्षा कौन करेगा. शनिवार की देर रात अज्ञात लोगों ने अस्पताल में इमरजेंसी ड्यूटी में तैनात स्वास्थ्यकर्मी दीपक कुमार की जमकर पिटाई कर दी.महिला स्वास्थ्यकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार भी किया. साथ ही ड्यूटी में तैनात चिकित्सक के साथ बदसलूकी भी की.

  • मदरसों के लिए बिल्डिंग बनवायेगी बिहार सरकार, पहले दरभंगा, नालंदा व औरंगाबाद में निर्माण

    पटना : आजादी के बाद बिहार की वर्तमान सरकार पहली ऐसी सरकार होगी जो सरकारी पैसे पर मदरसों के लिए बिल्डिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर बनवायेगी. पहले चरण में दरभंगा, नालंदा और औरंगाबाद के कुछ मदरसों के भवन का निर्माण होगा. इसके लिए पचीस करोड़ रुपये जारी कर दिये गये हैं.

  • जीपीओ घोटाला : पंद्रह दिन बाद डाक विभाग ने तोड़ी चुप्पी, सीबीआइ करेगी घोटाले की जांच

    चीफ पोस्टमास्टर ने कहा- गहन जांच पड़ताल के बाद लिया निर्णय पटना : पटना जीपीओ में हुए करोड़ों रुपये के घोटाला मामले में लगभग 15 दिनों बाद डाक विभाग बिहार सर्किल के चीफ पोस्ट मास्टर जनरल एमइ हक ने रविवार को चुप्पी तोड़ी. विभाग के एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे हक ने प्रभात खबर से बातचीत में स्वीकार किया कि यह बहुत बड़ा घोटाला है.

  • अनंत की खुलेंगी पुरानी फाइलें, होगी आवाज की जांच, कुछ दिन पहले हत्या की सुपारी देने का एक ऑडियो हुआ था वायरल

    पटना : मोकामा से निर्दलीय विधायक बाहुबली अनंत सिंह की आवाज की जांच विधि विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल), पटना ही करेगी. सितंबर तक यह जांच पूरी कर ली जायेगी. कोर्ट ने इस संबंध में आदेश दिया है.

  • पुलिस के एक्शन से अनंत समर्थक हो रहे भूमिगत, विधायक के करीबी लल्लू के ठिकानों पर हुई छापेमारी

    मोकामा : मोकामा विधायक अनंत सिंह पर कार्रवाई के लिए पुलिस लगातार एक्शन में है, जिसको लेकर विधायक के करीबी लोगों के बीच हड़कंप मचा है. पटना से छोटन सिंह की गिरफ्तारी के बाद माना जा रहा है कि अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया जा सकता है. इससे विधायक के खास माने जाने वाले लोग भूमिगत हो रहे हैं. इधर पुलिस सूत्रों का भी कहना है कि विधायक के कई करीबी टारगेट पर हैं.

  • अनंत सिंह के पटना आवास से गिरफ्तार उनके समर्थक छोटन सिंह को भेजा गया जेल

    बाढ़ : मोकामा विधायक अनंत सिंह के पटना आवास से गिरफ्तार उनके समर्थक रामानंद सिंह उर्फ छोटन सिंह को पुलिस ने रविवार को बाढ़ के अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में पेश किया. न्यायालय ने आरोपित को जेल भेज दिया है. पुलिस ने छोटन सिंह से आपराधिक मामलों को लेकर जांच-पड़ताल की और विधायक की गतिविधियों के संबंध में सबूत हासिल किये. पटना के विधायक आवास से छापेमारी के दौरान छोटन सिंह को गिरफ्तार किया गया था. आरोपित खुसरूपुर थाना के जगमाल विघा गांव का निवासी है.

  • फरार बाहुबली विधायक अनंत सिंह की पत्नी नीलम पर दबाव बना पता लगाने में जुटी है पुलिस

    पटना : पुलिस को चमका देकर बाहुबली विधायक अनंत सिंह के फरार होने के बाद पटना पुलिस की किरकिरी होनी शुरू हो गयी है. गिरफ्तारी में लगे अधिकारी यह सोच रहे हैं कि अगर अनंत सिंह खुद से कोर्ट में सरेंडर कर दिया तो कहीं उनके काबिलियत पर सवाल न उठने लगे.

  • आधी रात हटा ली गयी अनंत सिंह की सुरक्षा

    पटना : एके-47 हथियार रखने के मामले में बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं.

  • पटना : बरामद एके-47 निकली जबलपुर ऑर्डिनेंस फैक्टरी की, राइफल से फायरिंग होने का अनुमान

    पटना : मोकामा विधायक अनंत सिंह के घर से बरामद हथियारों का मुआयना एनआइए (नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी) की टीम ने भी किया है. इससे जुड़ी सभी जानकारी को एकत्र करके जांच शुरू कर दी गयी है.

  • पटना : एडीजी के फर्जी कॉल का एसपी और आइजी हो रहे हैं शिकार, जानिए क्या है स्पूफ कॉलिंग ?

    पटना : पुलिस मुख्यालय के एडीजी के फर्जी काल का कई जिलों के एसपी औ आइजी शिकार हो रहे हैं. दरअसल, फाइल देख रहे मगध रेंज के पुलिस अधीक्षक अपने मोबाइल पर एक एडीजी का नंबर देखकर चौंक जाते हैं.

  • पटना : जुलाई में राजधानी व संपूर्णक्रांति में इंस्टॉल किया जाना था उपकरण, नहीं शुरू हो सकी इंटरटेनमेंट सुविधा

    पटना : दानापुर रेलमंडल प्रशासन ने मंडल की आठ जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों में मुफ्त इंटरटेनमेंट की सुविधा मुहैया कराने की योजना बनाया था. इस योजना के तहत 15 अगस्त से सुविधा मुहैया कराने का लक्ष्य निर्धारित की गयी थी. लेकिन, लक्ष्य के अनुरूप एक भी एक्सप्रेस ट्रेनों में इंटरटेनमेंट की सुविधा मुहैया नहीं करायी जा सकी है. रेलवे अधिकारी ने बताया कि रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा गया है, जिसका क्लियरेंस अब तक नहीं मिला है. रेलवे बोर्ड से मंजूरी मिलने के बाद तत्काल सेवा शुरू कर दी जायेगी.

  • झारखंड में विधानसभा का चुनावी पिच तैयार कर रहे बिहार के नेता

    पटना : पड़ोसी राज्य झारखंड में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बिहार के नेता वहां पिच तैयार कर रहे हैं. जदयू, भाजपा और राजद जैसी प्रमुख पार्टियों ने बिहार के अनुभवी नेताओं को राज्य प्रभारी नियुक्त किया है.

  • पटना : टुकड़े-टुकड़े गैंग का साथ देने के कारण कांग्रेस हुई पराजित : सुशील मोदी

    पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि संसदीय चुनाव से पहले कांग्रेस देशद्रोह कानून समाप्त करने की मंशा जाहिर कर टुकड़े-टुकड़े गैंग के साथ हो गयी थी. पर, देशभक्त जनता ने कांग्रेस को पराजित कर दिया. ढाई महीने के दिखावटी आत्ममंथन के बाद पार्टी जब देशद्रोह और भ्रष्टाचार के समर्थन को हार के असली कारण के रूप में स्वीकार करने का साहस नहीं दिखा पायी, तो गैर-गांधी अध्यक्ष का वादा तोड़ कर सोनिया गांधी की गोद में लौट आयी.

  • सूखाग्रस्त प्रखंडों की घोषणा पर सरकार जल्द करेगी फैसला, सूखापीड़ितों को भी मिलेगी हर संभव सहायता

    पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बाढ़पीड़ितों की तरह ही सूखापीड़ितों को भी हर संभव सरकारी सहायता दी जायेगी. मुख्यमंत्री ने रविवार को राज्य में सूखे की स्थिति की समीक्षा की.

  • अनंत सिंह ने वीडियो जारी कर कहा- भागा नहीं, जल्द करूंगा सरेंडर, लुकआउट नोटिस जारी करने की तैयारी

    पटना : पैतृक घर से एके-47 और हैंड ग्रेनेड बरामदगी मामले में मोकामा के विधायक अनंत सिंह फरार हो गये हैं. पटना पुलिस उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करने की तैयारी कर रही है. शनिवार की देर रात उनके सरकारी आवास की तलाशी के बाद रविवार को भी पुलिस ने कई बार वहां छापेमारी की, लेकिन उनका कोई सुराग नहीं मिला. 15 पुलिसकर्मी उनके आवास पर डेरा जमाये हुए हैं. पुलिस ने विधायक का मोबाइल फोन जब्त कर लिया है.

  • सड़क मार्ग से नोएडा भागे अनंत सिंह, अपराधी को संरक्षण देने के आरोप में अनंत व पत्नी पर एक और केस दर्ज

    पटना : विधायक अनंत सिंह के सड़क मार्ग से नोएडा भागने की सूचना है. सूत्रों के अनुसार वह छापेमारी के पहले शनिवार की दोपहर को ही काले रंग की दिल्ली की नंबर वाली लैंड रोवर कार से पटना से फरार हो गये थे. उन्हें पुलिसिया कार्रवाई का अंदाजा पहले ही हो गया था. जाने से पहले एक विधायक मित्र से भी वह मिलने गये थे. सूत्र बताते हैं कि नयी दिल्ली में उनका काफी बड़ा निवेश है. संपत्ति जब्ती से बचने के लिए कानूनी सलाह लेने और ताजा मामले में बचने की जुगत में भी उनके दिल्ली पहुंचने की सूचना है.

  • अर्जुन अवार्ड पाने वाले बिहार के पहले पैरा खिलाड़ी बने प्रमोद

    पटना : हाजीपुर के रहनेवाले पैरा शटलर (बैडमिंटन खिलाड़ी) प्रमोद भगत को अर्जुन अवार्ड के लिए केंद्र सरकार ने चुना है. यह राज्य के पहले दिव्यांग खिलाड़ी हैं, जिन्हें इस अवार्ड से नवाजा जायेगा. फिलहाल वह स्विट्जरलैंड में एक टूर्नामेंट में हिस्सा लेने गये हुए हैं. प्रमोद ने बिहार सरकार की ओर से 31 अगस्त को दिये जानेवाले खेल सम्मान के लिए भी आवेदन किया है.

  • फरार MLA अनंत सिंह की तलाश जारी, आवास पर पहरा, रिश्तेदारों के प्रवेश व बाहर निकलने पर पाबंदी

    पटना : बिहार के मोकामा से बाहुबली विधायक अनंत सिंह की तलाश में पुलिस की टीम जुटी है. अपने सरकारी आवास से भाग निकलने में सफल रहे विधायक अनंत सिंह को खोजने के लिए सचिवालय थाना व स्पेशल टीम ने कई बार आवास पर छापेमारी की, लेकिन उनका कोई सुराग नहीं मिला. जानकारी के मुताबिक, पुलिस की एक टीम उनके आवास पर डेरा जमाये हुए है. वहां आने-जाने वाले लोगों से पूछताछ की जा रही है. साथ ही पुलिस ने विधायक का मोबाइल फोन जब्त कर लिया है और मोबाइल पर आने वाले फोन से पूछताछ की जा रही है.

  • शत्रुघ्न सिन्हा का ट्वीट, पीएम मोदी के भाषण की तारीफ करते हुए लिखा...

    नयी दिल्ली : कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 15 अगस्त के दिन दिये गये भाषण की जमकर तारीफ की है. शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम मोदी के भाषण को साहसिक और विचारोत्तेजक बताया है. गौर हो कि लोकसभा चुनाव से पहले तक शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम मोदी की नीति की जमकर आलोचना करते हुए नोटबंदी, जीएसटी और ऑपरेशन बालाकोट जैसे मुद्दों पर एनडीए सरकार को जमकर घेरा था. फिर भाजपा को छोड़ कर कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गये थे. कांग्रेस के टिकट पर उन्होंने पटना साहिब सीट से भाजपा के उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद के खिलाफ चुनाव लड़ा था. हालांकि, शत्रुघ्न सिन्हा को हार का सामना करना पड़ा.

  • रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर : 12 घंटे में होगा दिल्ली से कोलकाता का सफर

    पटना : रेलवे यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने खुद ट्विट कर बताया है कि देश के सबसे व्यस्ततम मार्गों में से एक दिल्ली-हावड़ा के बीच में नया रेल मार्ग बनाया जायेगा, जिस पर ट्रेन 160 किमी/ घंटा की गति से चलेगी. इस ट्रैक पर दिल्ली से कोलकाता तक का सफर मात्र 12 घंटे में तय होगा. ऐसे में अब बिहार के लोगों की हावड़ा व दिल्ली तक की दूरी बहुत कम हो जायेगी. मिशन रफ्तार के तहत रूट बनाया जायेगा, जिसे चार साल में पूरा होने का लक्ष्य रखा गया है.

  • पटना, आरा व भागलपुर नहीं हो पाये ओडीएफ

    राज्य के 12 नगर निगमों को ओडीएफ करने का मामला पटना : राज्य के 12 नगर निगमों को ओडीएफ करने की रफ्तार धीमी पड़ सकती है. क्योंकि, 15 अगस्त तक सभी लाभुकों को शौचालय निर्माण की दूसरी किस्त और जिओ टैग का मामला अब भी नहीं पूरा हो पाया है.

  • पटना : अब डॉक्टरों की हर महीने होगी नियुक्ति

    पटना : स्वास्थ्य विभाग ने राज्य के सभी नौ सरकारी मेडिकल कॉलेजों के रिक्त पदों को तेजी से भरने की पारदर्शी व्यवस्था की है. विभाग अब हर महीने की 10 तारीख को राज्य के सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों को प्रकाशित करेगा. मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में 24 कोर्स के लिए शिक्षकों की नियुक्ति की जाती है. इसके साथ ही नियुक्ति की भी तिथि घोषित कर दी गयी है. तीसरे मंगलवार को साक्षात्कार होगा.

  • पटना :बख्तियारपुर-ताजपुर परियोजना में फंसा पैसे का पेच, अब और लगेंगे दो साल

    पटना : उत्तर और दक्षिण बिहार को जोड़ने वाली राज्य की महत्वाकांक्षी बख्तियारपुर-ताजपुर परियोजना में पैसे का पेच फंस गया है. यदि यह पेच सुलझा कर तेजी से काम शुरू किया जाये, तब भी इसे पूरा होने में करीब दो साल लगेंगे. पैसे की व्यवस्था के लिए एक फंड बनाने का प्रस्ताव है.

  • पटना : सेटबैक नहीं छोड़ने वाले पर चलेगा निगरानीवाद

    पनाश होटल के सामने से मंदिर हटाया गया पटना : मेगा अतिक्रमण अभियान के दौरान एग्जीबिशन रोड चौराहा से राम गुलाम चौक होते हुए होटल मौर्या तक भी आयुक्त ने निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने बिल्डिंग बाइलॉज के अनुरूप मकान के आगे सेट बैक (ओपेन एरिया) नहीं छोड़ने वाले मकान मालिकों पर कार्रवाई का निर्देश नगर आयुक्त को दिया. उनके खिलाफ निगरानीवाद की कार्रवाई चला कर अतिक्रमण हटाया जायेगा.

  • पटना : 24 से बढ़कर 43 होंगी प्रधान सड़कें, बढ़ेगा होल्डिंग टैक्स स्लैब

    पटना : नगर निगम ने सड़कों के अपग्रेडेशन की योजना बनायी, ताकि बिना होल्डिंग टैक्स के स्लैब में बढ़ोतरी के टैक्स में बढ़ोतरी हो सके. इसको लेकर 40 फुट से अधिक चौड़ी सड़कों, 20 से 40 फुट चौड़ी सड़कों और 20 फुट से कम चौड़ी सड़कों को चिह्नित किया गया. इससे अब प्रधान मुख्य सड़कों की संख्या 24 से बढ़ कर 43 हो जायेगी. वहीं, मुख्य सड़क 88 से घट कर 69 होगी.

  • पटना जीपीओ घोटाला : सहायक डाकपाल ने जमा किये रूपये 30 लाख, आज भी महिला कर्मचारी को जिम्मेदारी नहीं दी

    तीन अन्य ने 60 लाख जमा कराये पटना : पटना जीपीओ घोटाले में शामिल सहायक डाकपाल राजेश कुमार शर्मा ने शनिवार को 30 लाख से अधिक रुपये सरकारी खाते में जमा दिया है. इसके पूर्व काउंटर क्लर्क मुन्ना कुमार और दो अन्य निलंबित कर्मचारी ने अब तक 60 लाख रुपये सरकारी खाते में जमा करा चुका है.

  • पटना : गो एयर के विमान में दौड़कर चढ़ा यात्री, अफरातफरी

    पटना : पटना एयरपोर्ट पर शनिवार की रात आठ बजे गो एयर की पटना से दिल्ली जानेवाली फ्लाइट G8150 का गेट बंद ही होने वाला था, तभी एक यात्री अपने हाथ में हैंड बैग लिये दौड़ता हुआ विमान में चढ़ गया. दूर खड़े सीआइएसएफ के जवानों की निगाह जैसे ही इस घटना पर पड़ी, वे आशंकित हो गये. बड़े खतरे की आशंका को देखते हुए तत्काल गो एयर के विमान को उड़ने से रोक दिया गया.

  • पटना : रेलवे पुल से कूद कर युवक ने की आत्महत्या

    पटना : शनिवार की सुबह सात बजे मीठापुर रेल पुल के ऊपर से रेलवे ट्रैक पर एक 35 वर्षीय युवक कूद गया, जिससे उसकी मृत्यु घटना स्थल पर ही हो गयी. रेलवे ट्रैक पर जैसे ही युवक कूदा, तो पास में खड़े कुछ लोगों ने तत्काल प्लेटफॉर्म संख्या आठ-नौ पर गश्ती कर रहे जीआरपी जवान को सूचित किया. सूचना मिलते ही जीआरपी पहुंची, तब तक युवक की मृत्यु हो चुकी थी. मृतक युवक के पास से आधार कार्ड मिला है, जिसमें नाम कृष्णा राव मोहन राव खंडेकर है. उसकी पहचान महाराष्ट्र के नागपुर जिले के स्वामी विवेकानंद नगर पतवारी