• By-election Bihar LIVE : 9 बजे तक सबसे अधिक सिमरी बख्तियारपुर में 11 और सबसे कम दरौंदा में 4.32 फीसदी वोट

    पटना : कड़ी सुरक्षा इंतजाम के बीच बिहार में विधानसभा की पांच और एक लोकसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए सोमवार की सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया. सिमरी बख्तियारपुर, बेलहर, किशनगंज, दरौंदा व नाथनगर विधानसभा क्षेत्र और लोकसभा क्षेत्र में स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने सभी बूथों पर केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल तैनात किये गये हैं. चुनाव को लेकर पटना में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गयी है. चुनावी तैयारी को देखते हुए सीइओ कार्यालय में इ-मेल फैक्स कोषांग, एसएमएस पोल मॉनीटरिंग कोषांग, इवीएम-वीवीपैट कोषांग और मीडिया कोषांग का गठन करते हुए पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंप दी गयी है.

  • उपचुनावः बिहार में पांच विस व लोकसभा की एक सीट के लिए मतदान जारी, इन सीटों पर ये हैं प्रमुख उम्मीदवार

    पटना : कड़ी सुरक्षा इंतजाम के बीच राज्य में पांच विधानसभा और एक लोकसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए सोमवार की सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो जायेगा. सिमरी बख्तियारपुर, बेलहर, किशनगंज, दरौंदा व नाथनगर विधानसभा क्षेत्र और लोकसभा क्षेत्र में स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने सभी बूथों पर केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल तैनात किये हैं. सभी जिला मुख्यालयों से मतदान कर्मियों को रविवार को ही बूथों पर रवाना कर दिया गया. पटना मेें मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में नियंत्रण कक्ष खोला गया है.

  • सीएम नीतीश कुमार 23 को दिल्ली में जदयू सदस्यों को करेंगे संबोधित

    पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद कक्ष के सामने कृषि जागरूकता महाअभियान (रबी 2019-20) और बीज वाहन विकास रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस कार्यक्रम स्थल से राज्य के सभी 38 जिलों के लिए 76 वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया.

  • बिहारः उपचुनाव में दिखेगा अगले विधानसभा चुनाव का ट्रेलर, महागठबंधन के दलों का आपसी कलह

    पटना : पांच विधानसभा और लोकसभा की एक सीट पर सोमवार को हो रहे उपचुनाव को अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव का ट्रेलर भी माना जा रहा है. प्रदेश की माैजूदा सरकार अगले साल नवंबर में पांच साल पूरा करने जा रही है.

  • पटना : गरीब बच्चों को पढ़ाने के लिए चल रही हैं योजनाएं: आरसीपी सिंह

    पटना : जदयू के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा में संसदीय दल के नेता आरसीपी सिंह ने कहा है कि राज्य सरकार गरीब मेधावी बच्चों को पढ़ाने के लिए कई योजनाएं चला रही है.

  • पटना : नागमणि ने छोड़ा जदयू कहा- 29 फरवरी को होगा कोइरी महारैला

    पटना : पूर्व केंद्रीय मंत्री और कोइरी महारैला के संयोजक नागमणि ने रविवार को जदयू से इस्तीफा दे दिया. बिहार राज्य पंचायती परिषद हॉल में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने 29 फरवरी, 2020 को पटना के गांधी मैदान में कोइरी महारैला का आयोजन करने की घोषणा की. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर उन्होंने जदयू को रबड़ स्टांप की तरह इस्तेमाल करने का आरोप लगाया. साथ ही कहा कि 2020 में अगला मुख्यमंत्री कोइरी समाज से होगा. इसे लेकर वे अभियान शुरू करेंगे.

  • पटना : अगले महीने से विपक्ष शुरू करेगा जन आंदोलन: रघुवंश सिंह

    पटना : राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डाॅ रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि राज्य में सरकार के खिलाफ एक जन आंदोलन की जरूरत है. उसके लिए गैर भाजपा दल एकजुट होकर आंदोलन अगले माह से प्रारंभ करेंगे.

  • पटना : अभी कई मोर्चों पर तेजस्वी होंगे फेल: संजय सिंह

    पटना : जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने रविवार को कहा है कि अभी कई मोर्चों पर तेजस्वी यादव को फेल होना होगा. राजनीति बल्ले और गेंद का खेल नहीं है. राजनीति में हर वक्त चौकन्ना रहना होता है और सजग भी.

  • पटना : कांग्रेस ने उठायी श्री बाबू को भारतरत्न देने की मांग

    पटना : बिहार कांग्रेस के नेताओं ने राज्य के पहले मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण सिंह को भारत रत्न देने की मांग उठायी है. रविवार को सदाकत आश्रम कांग्रेस कार्यालय में प्रदेश कांग्रेस अभियान समिति के अध्यक्ष व सांसद डाॅ अखिलेश सिंह ने संवाददाता सम्मेलन कर अपनी बात रखीं. उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक स्वागत योग्य कदम है, लेिकन कहीं ऐसा तो नहीं कि चुनाव को देखकर यह कराया जा रहा है.

  • पटना : होमगार्ड जवानों की तय होगी जवाबदेही

    पटना : बिहार गृह रक्षा वाहिनी में संगठनात्मक स्तर पर बड़े बदलाव की प्रक्रिया चल रही है. होमगार्ड से बेहतर तरीके से काम लिया जाये, उनकी जवाबदेही निर्धारित हो, इसके लिए सेना और बीएमपी की तर्ज पर कमांडिंग सिस्टम तैयार किया जा रहा है, यानी पूरे राज्य में वर्तमान बल को करीब 534 कंपनियों में व्यवस्थित किया जायेगा. बिहार में करीब 60 हजार होमगार्ड जवान हैं.

  • सेहत पर भारी गोरखधंधा : बिहार में 9600 करोड़ का दवाओं का सालाना कारोबार

    पटना : बिहार में दवाओं का सालाना कारोबार करीब 9600 करोड़ रुपये पहुंच गया है. हम देश में कुल दवाओं का 7.68 फीसदी हिस्सा खर्च करते हैं. हमारे राज्य में पिछले पांच सालों से दवाओं का कारोबार छह प्रतिशत की गति से आगे बढ़ रहा है. यदि यह गति बरकरार रही तो जल्दी ही हम दस फीसदी हिस्सेदारी को छूने की ओर कदम बढ़ा देंगे.

  • दीवाली में आतंकी हमलों की सूचना के बाद पटना सहित कई जिलों में हाई अलर्ट

    पटना : इंटेलिजेंस ब्यूरो के द्वारा आतंकी हमले की जानकारी मिलते ही शहर में अलर्ट जारी कर चप्पे-चप्पे पर गहन चेकिंग अभियान चलाया गया. दीपावली व छठ को देखते हुए पुलिस विशेष सतर्कता बरत रही है.

  • 'भाभी जी' के जलवे देख झूमने लगे पटनाइट्स, शिल्पा शिंदे ने कहा- बिना भइया के यूनिवर्सल भाभी बन गयी हूं

    पटना : धमाकेदार म्यूजिक और जगमगाती रोशनी के बीच जब मंच पर काले रंग में गुलाबी जड़ी की साड़ी में भाभी जी घर पर हैं फेम शिल्पा शिंदे पहुंची, तो सभी लोग झूमने पर मजबूर हो गये. कार्यक्रम शुरू होने से पहले ही कई लोग शिल्पा शिंदे की झलक पाने के लिए उत्सुक थे.

  • पटना : बालिका वर्ग में छत्तीसगढ़ ने बिहार की उम्मीदों पर फेरा पानी, 56-25 से हराया

    पटना : 70वीं राष्ट्रीय जूनियर बास्केटबॉल चैंपियनशिप के बालिका वर्ग में छत्तीसगढ़ ने बिहार को 56-25 से हरा कर मेजबान की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. इस हार से बिहार टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गयी. बालक वर्ग में मेजबान बिहार ने पश्चिम बंगाल को 48-45 से पराजित किया.

  • पटना : भाजपा के अधिकृत प्रवक्ता ही मीडिया में रखेंगे पार्टी का पक्ष

    पटना : भाजपा ने मीडिया में अपनी पार्टी का पक्ष रखने से संबंधित फरमान रविवार को जारी किया है. इसमें कहा गया है कि सिर्फ पार्टी की तरफ से अधिकृत किये गये प्रवक्ता ही मीडिया में पार्टी का पक्ष रखेंगे या कोई बयान जारी करेंगे.

  • पटना : पीएमसीएच माइक्रोबायोलॉजी के तीन कर्मचारी डेंगू से हुए पीड़ित, नहीं हुई जांच

    पटना : पीएमसीएच के माइक्रोबायोलॉजी के तीन कर्मचारी डेंगू से पीड़ित हो गये हैं. इस कारण आदेश के बावजूद डेंगू के मरीजों की जांच नहीं हो सकी. डेंगू की रिपोर्ट देने के लिए पीएमसीएच के माइक्रोबायोलॉजी डिपार्टमेंट को पिछले सोमवार को यह आदेश जारी किया गया था. अस्पताल के अधीक्षक डॉ राजीव रंजन प्रसाद ने एक आदेश जारी कर कहा था कि रविवार को डिपार्टमेंट खुला रखा जायेगा.

  • पटना : बांस घाट के अंदर अब भी आठ फुट तक पानी व दलदल, पार्किंग बनना मुश्किल

    कलेक्ट्रेट घाट पर ह्यूम पाइप बिछाने को चार पोकलेन हटा रहे हैं गाद पटना : इस बार छठ पूजा में गंगा नदी के पेट में घाट के पास बनने वाली पार्किंग बनने की उम्मीद बहुत कम है. प्रस्तावित पार्किंग स्थल पर अब भी आठ फुट पानी और घुटने तक दलदल है. अस्थायी तालाब बन गये हैं, जो पानी से भरे हैं. हालत यह है कि घाट तक रास्ता बनाने से ज्यादा मुश्किल पार्किंग बनाने में होगी. लगभग यह तय है कि बांसघाट से दो किलाेमीटर अंदर तक लोगों को सिर पर दऊरा लेकर जाना होगा. कलेक्ट्रेट और महेंद्रू घाट पर भी एक किलोमीटर अंदर घाट तक जाना होगा.

  • पटना : वायु प्रदूषण के खिलाफ नुक्कड़ नाटकों का प्रदर्शन

    पटना : दीपावली एवं अन्य त्योहारों पर विशेषकर पटाखों के उपयोग से हो रहे ध्वनि व वायु प्रदूषण के खिलाफ जनचेतना के प्रसार के लिए रविवार को सुबह 11:00 बजे से देवी मंदिर अनिसाबाद मेंं, दोपहर 1:30 बजे से बेऊर बाजार तथा अपराह्न 4 बजे से इको पार्क में नुक्कड़ नाटक का मंचन किया गया. ये नुक्कड़ नाटक नवाब आलम की तरफ से निर्देशित थे.

  • पटना : दर्जनों मुहल्लों में अब भी बनी है जलजमाव की स्थिति, लोग त्रस्त

    पटना : राजधानी यानी निगम क्षेत्र के दर्जनों मुहल्लों में पिछले 22 दिनों से लगातार जलजमाव की समस्या बनी है. इस समस्या की वजह से दशहरा पूजा धूमधाम से नहीं मना सके. अब दीपावली व छठ पूजा को लेकर संशय गहराने लगा है. जलजमाव प्रभावित इलाकों के लोग त्रस्त हैं. लेकिन, निगम प्रशासन पानी निकालने में नाकाम है. स्थिति यह है कि कहीं सीवर के पानी से जलजमाव की समस्या बनी है, तो कहीं बारिश के पानी लगातार जमा है. इससे लोगों को अपने घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है.

  • पटना : नगर निगम की वेबसाइट है अधूरी, सूचनाएं भी गलत

    पटना : पिछले वर्ष लाखों रुपये खर्च कर नगर निगम की वेबसाइट कोरि-डेवलप किया गया, ताकि शहरवासियों व आमलोगों को निगम से संबंधित बेसिक जानकारियां आसानी से मिल जाये.

  • पटना : 22 लाख रुपये लेकर फरार हुआ आरोपित गिरफ्तार

    पटना : पत्रकार नगर थाना क्षेत्र के बाइपास इलाके में फर्जी रजिस्ट्री कर 22 लाख रुपये की जमीन बेचने वाले आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस मामले में दो अन्य आरोपित अभी फरार हैं.

  • पटना सिटी : नकली नोट छापने वाले गिरोह का हुआ भंडाफोड़

    पटना सिटी : खाजेकलां थाना पुलिस ने रविवार को नकली नोट छापने वाले गिरोह का भंडाभोड़ कर दिया. पुलिस ने इस मामले में दो को गिरफ्तार किया है.

  • पटना : उच्च स्तरीय कमेटी करेगी बिहार म्यूजियम मामले की जांच

    पटना : बिहार म्यूजियम मामले की जांच कला संस्कृति विभाग की उच्च स्तरीय कमेटी करेगी. सोमवार को इसका गठन होने की संभावना है. चार-पांच दिनों से डेंगू की आशंका के कारण कला संस्कृति विभाग के प्रधान सचिव रवि मनुभाई परमार छुट्टी पर थे. सोमवार को उनके छुट्टी से वापस लौटने की संभावना है. बिहार म्यूजियम मामले ने काफी तूल पकड़ लिया है.

  • पटना : तीन घंटे में तीन फ्लैटों में एक साथ नकदी व जेवर की चोरी

    घटना. राजीव नगर के एनटीपीसी फेज दो का मामला पटना : चोरों ने शनिवार की देर रात राजीव नगर थाना क्षेत्र के एनटीपीसी फेज दो अपार्टमेंट के तीन फ्लैटों से लाखों के जेवरात व नकदी रुपये की चोरी कर ली. एक ही गिरोह ने सभी घटनाओं को तीन घंटे के अंतराल में अंजाम दिया. घटना उस वक्त हुई जब तीनों ही फ्लैट के मालिक अपने-अपने घर से बाहर थे और गेट पर ताला बंद था. आश्चर्य की बात यह कि चोरों ने रात को दो से सुबह के पांच बजे भोर तक घटना को अंजाम दिया, लेकिन पुलिस को रविवार को नौ बजे के बाद जानकारी मिली. मामले की जानकारी के बाद पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

  • पटना : बैंक प्रबंधक के घर से जेवरात सहित दो लाख की चोरी

    सीसीटीवी फुटेज पर मामले की हो रही जांच पटना : शहर के विद्यापुरी के वरीय प्रबंधक रंजीत कुमार के बंद घर में सोने-चांदी के जेवरात व सिक्के तथा नकद 25 हजार कुल करीब दो लाख रुपये मूल्य की चोरी हो गयी.

  • पटना :26 बीएलओ पर प्राथमिकी के आदेश

    डीएम ने मतदाता सूची के सत्यापन कार्य की समीक्षा की पटना : मतदाता सूची सत्यापन कार्यक्रम के तहत फोटो निर्वाचक सूची में मतदाताओं का नाम एवं अन्य विशिष्टियों के सत्यापन के संबंध में डीएम कुमार रवि ने रविवार को विधानसभावार समीक्षा की. इस दौरान कुछ विधानसभा में बीएलओ की लापरवाही सामने आयी है, जिससे सत्यापन कार्य प्रभावित हो रहा है. डीएम ने ऐसे 26 बीएलओ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने और अनुशासनिक कार्रवाई का निर्देश दिया है. दीघा, बांकीपुर, कुम्हरार, पटना साहिब, फतुहा, दानापुर, मनेर, फुलवारीशरीफ, विक्रम विधानसभा में सत्यापन का काम 15 प्रतिशत से भी कम होने की वजह से स्पष्टीकरण मांगा गया है.

  • पटना : कंकड़बाग में रिटायर कर्मी से दो लाख की लूट, मामला दर्ज

    पटना : कंकड़बाग थाना क्षेत्र के टेंपू स्टैंड के पास एक रिटायर कर्मी से दो लाख रुपये लूट आरोपित फरार हो गये. मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची तब तक आरोपित दूर भाग गये थे.

  • पटना : होटल बंद कर पी रहे थे शराब चार को भेजा गया जेल

    पटना : रात में होटल का काम खत्म कर और होटल बंद कर शराब पीने वाले चार शराबियों को पुलिस ने जेल भेज दिया है. मामला कोतवाली थाने का है. दरअसल पटना जंक्शन इलाके के पास संचालित हो रहे एक पुराने राजधानी होटल में शनिवार की देर रात पुलिस ने छापेमारी की और चार लोगों को रंगे हाथ शराब पीते हुए पकड़ा.

  • पटना : कस्टम महकमे में बनायी गयी एंटी स्मगलिंग यूनिट

    राज्य में स्मगलिंग की तेजी से बढ़ती घटनाओं पर कसी जायेगी नकेल पटना : बिहार में स्मगलिंग की तेजी से बढ़ रही घटनाओं पर नकेल कसने के लिए कस्टम महकमा ने एक विशेष एंटी स्मगलिंग यूनिट का गठन किया है.

  • पटना : मैट्रिक परीक्षा के लिए बनाये गये 74 परीक्षा केंद्र

    पटना : बिहार बोर्ड की वार्षिक माध्यमिक (मैट्रिक) परीक्षा 2020 में पटना जिले से कुल 69025 छात्र-छात्राएं शामिल होंगे. इसमें 32,290 छात्र और 36,735 छात्राएं होंगी.

  • पटना : सात से 11 नवंबर तक होगा सेंट अप टेस्ट

    पटना : 2020 में आयोजित होने वाली मैट्रिक परीक्षा में सम्मिलित होने वाले नियमित व स्वतंत्र कोटि के छात्र व छात्राओं की जांच परीक्षा का कार्यक्रम रविवार को जारी कर दिया. कार्यक्रम की घोषणा माध्यमिक शिक्षक संघ ने रविवार को की. कार्यक्रम के मुताबिक कक्षा 10वीं की सेंट अप परीक्षा सात से 11 नवंबर तक आयोजित होगी.

  • पटना : आज से होगा न्यायिक सेवा का इंटरव्यू, चयन को 35 अंक जरूरी

    पटना : 30वीं न्यायिक सेवा का साक्षात्कार सोमवार से शुरू होगा. बीपीएससी द्वारा आयोजित संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा व अन्य परीक्षाओं में साक्षात्कार के लिए न्यूनतम क्वालीफाईंग अंक निर्धारित नहीं किया गया है, लेकिन न्यायिक सेवा परीक्षा में इस वर्ष से 35 अंक को न्यूनतम निर्धारित कर दिया गया है.

  • पटना : जेडी वीमेंस कॉलेज से अलग होगा पीजी विभाग का रास्ता

    पटना : पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के सभी पीजी विभाग अलग-अलग कॉलेजों में चलने की वजह से विवि की पढ़ाई सुचारु रूप से नहीं चल पा रही है.

  • पटना : सही टाइम मैनेजमेंट से करें आइआइटी-जेइइ की तैयारी

    पटना : इंखोर्न एजुकेशन प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा रविवार को वेस्ट मॉन्टेसरी स्कूल में ‘फिल द गैप बिटविन यू एंड आइआइटी-जेइइ’ विषय पर सेमिनार आयोजित किया गया.

  • बिहार करियर पोर्टल से जुड़ने वाले स्टूडेंट्स की बढ़ेगी रफ्तार शिक्षकों को दी गयी ट्रेनिंग

    पटना : उच्च और उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों के छात्रों को करियर के बारे में अब हर जानकारी मिलेगी. इसके लिए पटना के सभी विद्यालयों के एक-एक शिक्षकों को दो दिवसीय ट्रेनिंग प्रदान की गयी.

  • पटना : दूसरे राज्यों के मुकाबले बिहार के विवि में महिला शिक्षक सबसे कम

    पटना : बिहार के विश्वविद्यालय सहित सभी उच्च शिक्षण संस्थाओं में महिला शिक्षकों की संख्या देश में सबसे कम हैं. प्रदेश के उच्च शिक्षण संस्थाओं में 78.97 फीसदी शिक्षक पुरुष हैं.

  • पटना सिटी : निकला अलम व ताबूत जुलूस, दुलजना को छू मांगी मन्नत

    गमगीन मंजर में कर्बला के शहीदों का सुना दर्द पटना सिटी : कर्बला के शहीदों का दर्द सुनते गमगीन मंजर के दरम्यान जायरीनों की आंखें नम हो गयी थीं. इसी तरह करबला में शहादत का मंजर पेश किया गया था. मौका था रविवार को चेहल्लुम पर शिया समुदाय की ओर से इमाम-ए-हुसैन की सवारी दुलजना के जुलूस का. यह जुलूस अलम और ताबूत के साथ निकाला. जिसमें शामिल जायरीन सीनाजनी करते हुए चल रहे थे, तो मर्सिया व नौहाखानी में शहादत का मंजर पेश हो रहा था.

  • पटना सिटी : प्रशासनिक मुस्तैदी के बीच पहलाम

    पटना सिटी : चेहल्लुम के स्थापित सिपहर व ताजियों का पहलाम रविवार से आरंभ हो गया. स्थानीय चैलीटाड़ स्थित शाह बकार की तकिया करबला में आरंभ हुए पहलाम का सिलसिला देर रात तक चलता रहा. एसडीओ राजेश रौशन ने बताया कि शाह बकार की तकिया करबला चैलीटाड, पटना नगर निगम सिटी अंचल कार्यालय व पश्चिम दरवाजा में अस्थायी थाना खोला गया है. जहां पर दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी तैनात थे. इधर अनुमंडल के प्रमुख चौक-चौराहों पर पुलिस पदाधिकारी व दंडाधिकारी को विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए तैनात किया गया.

  • पटना/बाढ़ : ट्रेन लूटकांड में लूट के सामान के साथ चार हुए गिरफ्तार

    देसी कट्टे के साथ लूटा गया सामान बरामद पटना/बाढ़ : शनिवार की देर रात 63206 पटना-किऊल मेमू सवारी गाड़ी में बाढ़ व पुनारख स्टेशनों पर हुई डकैती मामले का खुलासा हो गया है. इस मामले में बाढ़ जीआरपी ने चार लोगों को देसी कट्टा व लूट के सामान के साथ गिरफ्तार कर लिया है.

  • मसौढ़ी : ट्रक ने अधेड़ को कुचला, मौत सड़क जाम कर किया पथराव

    मसौढ़ी : पटना-गया मुख्य मार्ग एसएच-1 स्थित धनरूआ थाना के हजरत सांईं बाजार के पास रविवार की शाम अनियंत्रित टाटा 407 ने सड़क पार कर रहे ससुर-दामाद को ठोकर मार दिया. ठोकर के बाद ससुर उक्त वाहन के अगले भाग में फंस कुछ दूर तक घसीटता चला गया. बताया जाता है कि मौके पर ही उसकी मौत हो गयी.

  • फतुहा : देशहित में काम करते हैं सीएम: नीरज

    दनियावां/फतुहा : सूबे के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने कहा है कि कि हमारे मुखिया नीतीश कुमार सदा देशहित को देखते हुए ही जन कल्याण का काम करते हैं.

  • दानापुर : पूर्व सैनिक संघ की वार्षिक बैठक में हुआ आमचुनाव

    दानापुर : रविवार को नगर के विश्वसरैया नगर स्थित बिहार राज्य पूर्व सैनिक संघ कार्यालय परिसर में वार्षिक बैठक सह आम चुनाव किया गया.

  • दानापुर : अपराध की योजना बनाते चार गिरफ्तार

    दानापुर : शनिवार की देर रात बड़ी घटना को अंजाम देने से पहले ही पुलिस ने चार अपराधियों को धर दबोचा. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर बीती रात गोलापर रामजनकी मंदिर स्थित मुन्ना चाय की दुकान के पास इकट्ठे हुए चार अपराधियों को घेराबंदी कर धर दबोचा. गिरफ्तार अपराधियों की तलाशी के दौरान एक पिस्टल, चार गोली, दो मैंगजीन व एक बाइक बरामद की गयी. थानाध्यक्ष राजेश कुमार सिन्हा ने बताया कि बीती देर रात सूचना मिली कि हत्याकांड के आरोपित किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए गोलापर रामजनकी मंदिर के पास इकट्ठे हुए हैं.

  • मसौढ़ी : स्टेशन पर गर्भवती महिला को मारा चाकू, हालत गंभीर

    मसौढ़ी : पटना-गया रेलखंड के तारेगना स्टेशन के प्लेटफाॅर्म दो पर रविवार की देर शाम ट्रेन पर सवार होने से पूर्व 26 वर्षीया गर्भवती महिला को तीन-चार की संख्या में रहे बदमाशों ने चाकू मार जख्मी कर दिया.

  • फुलवारीशरीफ : जागरूकता के अभाव में हो रही हड्डी की बीमारी

    आस्टियोपोरोसिस से हड्डियों में हो जाते हैं छोटे-छोटे िछद्र फुलवारीशरीफ : पटना एम्स के डीन डाॅ नीरज अग्रवाल ने कहा कि बदलती जीवन शैली व खान-पान में पोषक तत्वों की कमी से आस्टियोपोरोसिस गंभीर बीमारी का रूप लेता जा रहा है. इसके चपेट में हर वर्ग के लोग आ रहे हैं. जागरूकता के अभाव व खान-पान में लापरवाही के चलते आस्टियोपोरोसिस लोगों का जीवन धीरे-धीरे निगल रहा है. जब तक इस रोग का पता चलता है तब तक रोगी खतरनाक अवस्था में पहुंच चुका होता है.

  • पटना : चौसा में गंगा पंप नहर से 7342 हेक्टेयर भूमि की सिंचाई की सुविधा

    पटना : बक्सर के चौसा में गंगा पंप नहर का निर्माण पूरा हो चुका है. इससे कुल 7342 हेक्टेयर जमीन में फसलों को सिंचाई सुविधा मिलने लगी है. इसकी आधिकारिक घोषणा राज्य सरकार के जल संसाधन विभाग ने भी की है. इसके तहत खरीफ मौसम में 4319 हेक्टेयर और रबी मौसम में 3023 हेक्टेयर जमीन में सिंचाई हो सकेगी.

  • मारवाड़ी समाज के साथ हर परिस्थिति में साथ खड़ा रहूंगा : पप्‍पू यादव

    पटना : जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सह मधेपुरा के पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने आज राजधानी पटना स्थित न्यू पटना क्लब में मारवाड़ी युवा मंच, मगध शाखा की ओर से आयोजित ‘दीवाली कर्निवाल : दिवाली डिवाईन वाली’ का शुभारंभ विधिवत रूप से दीप प्रज्‍ज्‍वलित कर किया. इस दौरान अपने संबोधन में पप्‍पू यादव ने बिहार में मारवाड़ी समाज के योगदान की सराहना की और कहा कि जब कभी भी मारवाड़ी समाज को किसी भी रूप में उनकी जरूरत महसूस होगी, वे हर परिस्थितियों में उनके साथ रहेंगे.

  • बिहार : विधानसभा की पांच और लोकसभा की एक सीट के लिए उपचुनाव कल, सुबह 7 बजे से मतदान

    पटना : बिहार में पांच विधानसभा किशनगंज, सिमरीबख्तियारपुर, दरौंदा, नाथनगर और बेलहर तथा समस्तीपुर लोकसभा सीट के लिए सोमवार की सुबह सात बजे से मतदान का कार्य शुरू हो जायेगा. चुनाव आयोग ने स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये हैं. सभी मतदान केंद्रों पर केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है. सभी जिला मुख्यालयों से चुनाव अधिकारियों को मतदान केंद्रों तक रवाना कर दिया गया.

  • टेली मेडिसिन से हो ब्रेन स्ट्रोक का इलाज : निदेशक

    फुलवारीशरीफ : पटना एम्स के निदेशक डॉ प्रभात कुमार सिंह ने कहा कि ब्रेन स्ट्रोक की बीमारी बहुत बड़ी समस्या बन गयी है. इस समस्या को दूर करने के लिए एम्स द्वारा चलाये जा रहे टेली मेडिसिन से ब्रेन स्ट्रोक का इलाज हो. ब्रेन स्ट्रोक को रोकने के लिए लोगों में जागरूकता लानी होगी. वह शनिवार को पटना एम्स के न्यूरो सर्जरी, न्यूरो मेडिसिन की ओर से ब्रेन स्ट्रोक के कारण और निदान कार्यशाला का उद्घाटन कर रहे थे.

  • जेडी वीमेंस कॉलेज. पीजी कोर्स में छात्रों की उपस्थिति को लेकर गुस्सा

    पटना : जेडी वीमेंस कॉलेज के आर्ट ब्लॉक में चलाये जा रहे पीजी कोर्स में छात्रों की उपस्थिति को लेकर छात्राओं का गुस्सा बढ़ गया है.

  • हॉस्टलों में गयी नैक की टीम, पूछा-क्यों बंद हैं हॉस्टल

    पटना : पटना कॉलेज में नैक की टीम शनिवार को भी पूरे दिन निरीक्षण करती रही. टीम ने हॉस्टलों का दौरा किया, लेकिन सारे हॉस्टल बंद थे, तो उन्होंने पूछा कि हॉस्टल क्यों बंद हैं. इस पर उन्हें शिक्षकों ने बताया कि प्रशासन द्वारा हॉस्टल सील किये गये हैं और वह दीपावली की छुट्टी के बाद खुल जायेंगे.

  • साहित्य, संस्कृति पर विमर्श गहरा

    पटना : मैं दूसरी बार पटना आया हूं. मुझे यह एहसास हो रहा है कि यहां साहित्य, कला, संस्कृति और संगीत की विरासत पर विमर्श गहरा है. जो साहित्य, कला, संस्कृति और संगीत की विरासत का सम्मान करते हैं, वो बीते कल का सम्मान कर वर्तमान का निर्माण करते हैं. यह बड़ी बात है कि हम भविष्य को धरोहर दे रहे हैं.

  • चांदी लूटने वालों का नहीं मिला कोई सुराग

    पटना : शहर के हड़ताली मोड़ पर प्रभुनाथ प्रसाद से चांदी लूट मामले में कोतवाली पुलिस ने शनिवार को दो संदिग्ध को हिरासत में लिया है. इसमें अनिल नाम के एक फल विक्रेता है तो दूसरा बोरिंग रोड में एक क्लिनिक में काम कर रहा कर्मचारी है.

  • कॉमर्शियल वाहनों से निगम वसूल करेगा टॉल टैक्स

    पटना : नगर निगम क्षेत्र में आने व गुजरने वाली कॉमर्शियल वाहनों से निगम टॉल टैक्स की वसूली करेगा. इसको लेकर निगम अधिकारियों की टीम प्रस्ताव तैयार कर लिया है. यह प्रस्ताव सोमवार को स्थायी समिति की बैठक में प्रस्तुत किया जायेगा.

  • एनओयू में सीबीसीएस होगा लागू

    पटना : नालंदा खुला विश्वविद्यालय (एनओयू) में सत्र 2020 से च्वाॅइस फिलिंग क्रेडिट सिस्टम (सीबीसीएस) को लागू किया जायेगा. इसकी तैयारी शुरू हो गयी है. इसी के साथ ही एनओयू में वार्षिक परीक्षा का दौर भी समाप्त हो जायेगा. वर्तमान में जितनी परीक्षाएं होती है, उसके सीधे दोगुनी हो जायेगी.

  • प्रमंडलीय आयुक्त ने पीएमसीएच में डेंगू की तैयारी का लिया जायजा

    पटना : डेंगू की रोकथाम को लेकर शनिवार को प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने पीएमसीएच के प्राचार्य के कक्ष में समीक्षा बैठक की. इस दौरान प्राचार्य की तरफ से जानकारी दी गयी है कि डेंगू वार्ड में 75 वेड सुरक्षित कराया गया है. मात्र 45 बेड पर ही डेंगू के मरीज भर्ती हैं, 30 बेड खाली है. अभी तक पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में प्लेटलेस की कमी नहीं है.

  • अमित शाह के संदेश के बाद गिरिराज सिंह का बयान, बताया- बिहार में एनडीए का नेता कौन?

    पटना/बेगूसराय : पिछले काफी दिनों से जेडीयू और बिहार के सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ बयान दे रहे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के सुर बदल गये हैं. भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह के दो टूक संदेश के बाद उन्होंने शनिवार को कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही बिहार का अगला विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा.

  • बिहार उपचुनाव : मतदान की तैयारी पूरी, थमा चुनाव प्रचार, वोट कल, 24 को होगी वोटों की गिनती

    पटना : राज्य में सोमवार (21 अक्तूबर) को होनेवाले उपचुनाव की तैयारी पूरी हो गयी है. शनिवार को समस्तीपुर लोकसभा और किशनगंज, सिमरी बख्तियारपुर , दरौंदा, नाथनगर और बेलहर विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार का शोर थम गया. शनिवार की शाम पांच बजे से इन क्षेत्रों में किसी तरह की सभा व जुलूस निकालने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है.

  • आज लगेगा प्रभात खबर का नि:शुल्क चिकित्सा शिविर

    पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चेहलुम के अवसर पर मैदान–ए–कर्बला के शहीदों को नमन किया और हजरत इमाम हुसैन तथा मैदान–ए–कर्बला के तमाम शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की. श्रद्धांजलि देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हजरत इमाम हुसैन की कुर्बानी अमर है और रहती दुनिया तक इसे याद किया जायेगा.

  • खुलेआम चल रहा दवा लिखो, पैकेज लो का ऑफर

    पटना : ये दो दृश्य तो केवल उदाहरण भर हैं. डायरेक्ट परसेंटेज पैकेज, थाई और स्विस पैकेज, बैकडोर पैकेज और इनर पैकेज. यह शब्दावली किसी कॉरपोरेट कंपनियों के दीवाली धमाका ऑफर नहीं है, न ही यह किसी एमबीए प्रोफेशनल्स के क्लास की टर्मिनोलॉजी है.

  • डेंगू से पीएमसीएच में दूसरी मौत, 110 नये मरीज मिले

    पटना : पीएमसीएच में इस सीजन में डेंगू से दूसरी मौत हो चुकी है. शनिवार को 15 वर्षीय अंश कुमार की डेंगू से मौत हो गयी, जबकि वह तीन दिनों से डेंगू वार्ड में इलाजरत था. मृतक के पिता संतोष कुमार ने बताया कि बुखार के बाद ही बुधवार को यहां इलाज के लिए भर्ती किया गया था, लेकिन उसकी स्थिति में सुधार नहीं हो सका. अंश मूल रूप से नालंदा के रहनेवाले थे और अपने पिता के साथ राजधानी के बेऊर इलाके में रहते थे.

  • डेंगू का असर राष्ट्रव्यापी, सरकार जिम्मेदारी को लेकर संवेदनशील

    पटना : जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने शनिवार को कहा है कि इस बार डेंगू का असर राष्ट्रव्यापी है, लेकिन राज्य सरकार अपनी जिम्मेदारी को लेकर संवेदनशील है. अस्पतालों में इससे निबटने की पूरी तैयारी है.

  • एलएंडटी ने जलजमाव से पल्ला झाड़ा, कहा-अधिक वर्षा जिम्मेदार

    पटना : शहर में हुए अभूतपूर्व जलजमाव को लेकर जिम्मेदार ठहरायी जा रही एलएंडटी ने अपना पल्ला झाड़ लिया है. शहर में नमामि गंगे के तहत राजेंद्र नगर व बेऊर इलाके में ड्रेनेज-सिवरेज प्रोजेक्ट नेटवर्क पर काम कर रही इस कंपनी ने कहा कि अधिक बारिश होने की वजह से जलजमाव की समस्या बनी.

  • दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर विरोध मार्च

    पटना : राजधानी में पिछले दिनों भयंकर जलजमाव की समस्या बनी. इस समस्या की वजह से शहरवासियों को करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है. लेकिन, सरकार दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं कर रही है.

  • छह नियुक्तियों पर और बढ़ा विवाद, बिहार म्यूजियम के निदेशक बोले - गलत लगता है, तो हटा दें कर्मियों को

    पटना : बिहार म्यूजियम में निदेशक मो. युसूफ के द्वारा की गयी छह नियुक्तियों पर विवाद और बढ़ गया है. विरोधी गुट ने दबी जुबान से उन पर व्यक्तिगत हित के लिये बहाली करने का आरोप लगाया और इसे अधिकार क्षेत्र का अतिक्रमण बताया है. वहीं सरकारी अधिकारियों ने मामले के विभिन्न पहलुओं की जांच जारी होने की बात कही है.

  • आज दोपहर बाद साफ हो जायेगा आसमान

    पटना छ चक्रवाती हवा ने शनिवार को पटना सहित लगभग पूरे दक्षिणी बिहार के मौसम को बदल दिया. पूरे दिन बादल छाये रहे व कई जगहों पर बारिश हुई. दोपहर बाद लोगों को हल्के ऊमस का भी सामना करना पड़ा. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार बीते दो दिन से मध्य प्रदेश के पूर्व मध्य क्षेत्र में आसमान में 2.1 किमी से लेकर 3.1 तक चक्रवाती हवा बनी थी.

  • करें सहयोग, पुलिस बदमाशों को कुचलने की रखती है ताकत

    नौबतपुर : शनिवार को नौबतपुर के जिला स्कूल प्रांगण में जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने संस्कार, संस्कृति, शांति सद्भाव के बारे में लोगों को बताया.

  • जलजमाव पर आक्रोश, आगजनी लोगों ने जाम लगा किया हंगामा

    पटना सिटी : पटना नगर निगम अजीमाबाद अंचल के वार्ड 54 के आदिवासी कॉलोनी, विकास कॉलोनी, परशुराम कॉलोनी में रहने वालों का गुस्सा शनिवार को फूट पड़ा. आक्रोशित लोगों ने आलमगंज व बहादुरपुर थाना क्षेत्र की सीमा पर स्थित संदलपुर गांव के समीप विकास कॉलोनी मोड़ को सुबह 10 बजे जाम कर दिया.

  • आज छठ घाट के लिए बनेगा रास्ता

    पटना : छठ पूजा की तैयारियों को लेकर शनिवार को कमिश्नर संजय कुमार अग्रवाल ने अपने कार्यालय स्थित सभाकक्ष में बैठक किया. इस दौरान कमिश्नर ने पेसू के जीएम को छठ घाटों पर निर्बाध बिजली आपूर्ति के निर्देश दिये हैं.

  • उपचुनाव : प्रचार अभियान में विकास को बनाया एजेंडा, किया जीत का दावा, एनडीए का चेहरा रहे नीतीश कुमार

    पटना : राज्य में लोकसभा की एक और विधानसभा की पांच सीटों के लिए 21 अक्तूबर को होने वाले उपचुनाव में एनडीए उम्मीदवारों के लिए जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दो दिनों में कुल छह जनसभाएं कीं. राष्ट्रीय महासचिव सह राज्यसभा में पार्टी के संसदीय दल के नेता आरसीपी सिंह ने नाथनगर, बेलहर और दरौंदा विधानसभा क्षेत्रों में नौ दिनों में दस जनसभाएं कीं. भाजपा नेता और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आधा दर्जन सभाएं और रोड शो किया. वहीं, विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने जनसभाएं कीं.

  • विपक्ष के निशाने पर रही राज्य सरकार

    पटना : राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने 15 दिनों में कुल 22 चुनावी सभाएं कीं. उन्होंने अपने चुनाव प्रचार में सरकार को निशाने पर रखा. उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र और राज्य में एनडीए की सरकार है फिर किसने बिहार के वाजिब हक को रोका हुआ है? बिहार को 39 सांसद देने के बाद भी बिहार का हक अधिकार खाने वाले डब्बल इंजन के डबल स्टैंडर्ड वाले स्वार्थी और ढोंगी लोग जवाब नहीं दे रहे हैं.

  • 43 में 21 उम्मीदवारों पर चल रहे हैं मुकदमे

    पटना : पांच विधानसभा और लोकसभा की एक सीट के लिए जो 43 उम्मीदवार अंतिम रूप से चुनाव मैदान में रह गये हैं, उनमें से 21 के खिलाफ आपराधिक मुकदमा चल रहा है. उम्मीदवारों ने खुद अपने शपथपत्र में इसका उल्लेख किया है. 33 फीसदी यानि कुल 14 उम्मीदवारों के खिलाफ गंभीर किस्म के आपराधिक मामले लंबित हैं. चालीस प्रतिशत यानि 17 प्रत्याशी करोड़पति हैं.

  • सुशील मोदी ने महागठबंधन और उसके नेतृत्व पर उठाया सवाल, कहा- राजद का चरित्र और नीयत अच्छी नहीं

    पटना : उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने महागठबंधन और उसके नेतृत्व पर सवाल खड़ा किया है. राजद पर निशाना साधते हुए कहा है कि जिस दल का न कोई स्वच्छ चरित्र हो, न अच्छी नीयत हो और न कोई नैतिक बल हो, वह किसी गठबंधन का नेतृत्व नहीं कर सकता.

  • हर पंचायत में बनेगा पांच लाख रुपये वाला मुफ्त इलाज का गोल्डेन कार्ड

    पटना : प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत पांच लाख का मुफ्त इलाज के लिए गरीबों का गोल्डेन कार्ड हर पंचायत में बनाया जायेगा. राज्य के पांच करोड़ 50 लाख से अधिक लाभार्थियों को इस योजना का लाभ दिया जाना है. स्वास्थ्य विभाग और पंचायती राज विभाग के प्रधान सचिवों ने संयुक्त रूप से जिलाधिकारियों को गोल्डेन कार्ड बनाने का निर्देश दिया है.

  • मिला टास्क, दस दिनों में भाजपा बनायेगी मंडल बूथ कमेटियां

    : बिहार भाजपा को दस दिनों के अंदर मंडल बूथ कमेटी और मंडल कमेटी का गठन करने का टॉस्क मिला है. शनिवार को पार्टी कार्यालय के अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में चुनाव प्रभारियों की बैठक में संगठनात्मक चुनाव की समीक्षा की गयी. प्रदेश अध्यक्ष डाॅ संजय जायसवाल ने राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष के दौरे की तैयारियों की भी समीक्षा की.

  • गरीबों को घर देने में जमीन की समस्या

    पटना : राज्य के शहरी निकायों में गरीबों को घर मुहैया कराने की रफ्तार काफी धीमी है. बीते छह वर्ष से प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत राज्य में एक भी सामूहिक आवास निर्माण नहीं किया जा सका है. कई राज्यों में इनका आंकड़ा हजारों में है. मगर, सूबे के शहरी निकायों में मल्टी स्टोरी भवन बनाकर करीब एक लाख शहरी गरीबों को घर देने की योजना अब तक धरातल पर नहीं उतर पायी है. खास बात यह है कि नगर विकास व आवास विभाग की ओर से चलायी जा रही योजना के लिए जिलों के पास जमीन ही नहीं है.

  • वन नेशन-वन राशन कार्ड योजना में पुराना राशन कार्ड ही मान्य

    पटना : प्याज, टमाटर और दाल की कीमतों पर नियंत्रण रहेगा. केंद्र सरकार ने इसके लिए उच्चस्तरीय नियंत्रण कमेटी बनायी है. कमेटी की समीक्षा में पाया गया कि केंद्र की लगातार निगरानी से इनकी कीमतों में कमी आयी है. केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान ने शनिवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी. उन्होंने यह भी कहा कि अगले एक जून से देश में वन नेशन-वन राशन कार्ड योजना लागू की जा रही है.

  • बिहार : सीएम नीतीश ने चेहल्लुम पर मैदान-ए-कर्बला के शहीदों को किया नमन

    पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चेहल्लुम के अवसर पर हजरत इमाम हुसैन और तमाम शोहादये कर्बला को याद करते हुये उन्हें अपनी श्रद्धांजलि पेश की और कहा कि हजरत इमाम हुसैन की कुर्बानी अमर है और रहती दुनिया तक इसे याद किया जायेगा. इससे प्रेरणा लेकर जुल्म, अहंकार, नफरत के विरुद्ध इंसाफ, सच्चाई, भलाई और हक के परचम को बुलंद रखने का संकल्प लें. यही हजरत इमाम हुसैन और तमाम शोहदाये कर्बला के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

  • सुशील मोदी ने लालू प्रसाद को घेरा, राजद से पूछे ये बड़े सवाल

    पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने ट्वीट कर राजद पर बड़ा हमला बोला है. सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि दूसरों को भ्रष्ट बताने वाले बतायें कि लालू प्रसाद किस मामले में सजायाफ्ता हैं. अलकतरा घोटाला में सजायाफ्ता इलियास हुसैन किस पार्टी के थे. उन्हें विधानसभा की सदस्यता क्यों गंवानी पड़ी. क्या लालू प्रसाद गरीबों के लिए आंदोलन करने के कारण जेल में हैं. राजद ने जिस शहाबुद्दीन को सांसद बनाया और अभियुक्त होने के बावजूद कई साल तक राष्ट्रीय कार्यकारिणी का सदस्य बनाये रखा, वे क्या अल्पसंख्यक समुदाय की तालीम-तरक्की के लिए काम करते थे.

  • बिहार : विधानसभा की 5 सीटों और लोकसभा की 1 सीट पर उपचुनाव का प्रचार समाप्त, 21 को मतदान

    पटना : बिहार में 21 अक्तूबर (सोमवार) को होनेवाले उपचुनाव की तैयारी पूरी हो गयी है. शनिवार को समस्तीपुर लोकसभा, किशनगंज विधानसभा, सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा, दरौंदा विधानसभा, नाथनगर विधानसभा और बेलहर विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार का शोर थम गया. शनिवार की शाम पांच बजे से इन क्षेत्रों में किसी तरह की सभा व जुलूस निकालने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है.

  • खराब मौसम के कारण तेजस्वी यादव की चुनावी सभाएं रद्द, पिता लालू प्रसाद से मिलने के लिए जायेंगे रांची

    पटना : चुनाव प्रचार के आखिरी दिन नेता प्रतिपक्ष व आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने खराब मौसम के कारण जनसभाएं शनिवार को रद्द कर दी. वहीं, चुनावी सभा स्थलों पर लोग तेजस्वी यादव का इंतजार करते रहे. इधर, खबर है कि तेजस्वी यादव आज शनिवार को पिता व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से मिलने के लिए रांची रवाना होंगे.

  • बिहार का बदला मौसम, राजधानी पटना में बूंदाबादी से तापमान में गिरावट, ...जानें किन-किन जिलों में हो सकती है बारिश?

    पटना : बिहार में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है. शनिवार को सुबह राजधानी पटना में हुई बूंदाबांदी से तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. वहीं, राजधानी पटना में जलजमाव से कई इलाकों में अब तक निजात नहीं मिल पायी है. जलजमाव से प्रभावित इलाकों के लोग तेज बारिश की संभावना को लेकर खौफजदा हो गये हैं.

  • पटना : जेडी वीमेंस कॉलेज की छात्राएं आज करेंगी प्रदर्शन

    पटना : कॉलेज में चल रहे पाटलिपुत्र विवि के पीजी विभागों को कहीं और चलाने की मांग को लेकर छात्र संघ और जेडी वीमेंस कॉलेज की छात्राएं शनिवार को विरोध प्रदर्शन करेंगी. इससे पहले भी छात्राओं ने कुलपति को पत्र लिख कर पीजी विभागों को वहां से कहीं दूसरी जगह चलाने की मांग की थी.

  • पटना : बाइक सवार बदमाशों ने एक लाख रुपये कीमत के जेवरात से भरे बैग को झपट्टा मार कर छीना

    पटना : कोतवाली थाने के हड़ताली मोड़ पर गोपालगंज के स्वर्ण व्यवसायी प्रभुनाथ प्रसाद के पास जेवरात से भरे बैग को बाइक सवार बदमाशों ने झपट्टा मार कर छीन लिया और फरार हो गये. यह घटना शुक्रवार की शाम की है. इस संबंध में प्रभुनाथ प्रसाद ने कोतवाली थाने में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा दी है. पुलिस उस इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे का वीडियो फुटेज खंगालने में लगी है

  • पटना : रविवार को भी खुले रहेंगे बिजली कंपनी के कलेक्शन काउंटर

    पटना : साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन बिजली कंपनी के तमाम कलेक्शन काउंटर इस रविवार को भी खुले रहेंगे. महाप्रबंधक राजस्व ने इससे संबंधित आदेश जारी कर कहा है कि राजस्व संग्रहण अपेक्षाकृत कम होने तथा गांधी जयंती, दुर्गा पूजा, चित्रगुप्त पूजा के अवसर पर अवकाश होने के कारण यह निर्णय लिया गया है. रविवार को राजस्व से जुड़े सभी पदाधिकारी कार्यालय में उपस्थित रहेंगे.

  • पटना : दुष्कर्म के खिलाफ प्रदर्शन, पुलिस का लाठीचार्ज

    लोग आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की कर रहे थे मांग पटना : राजगीर में 13 साल की बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म के आरोपितों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की मांग को लेकर अखिल राष्ट्रीय जनतंत्र पार्टी के समर्थक शुक्रवार को सैकड़ों की संख्या में सड़क पर उतर पड़े.

  • पटना : बधिर महिला फाउंडेशन का पुरस्कार वितरण कल

    पटना : बधिर महिला फाउंडेशन ऑफ बिहार का पुरस्कार वितरण समारोह रविवार को होगा. संस्था की महासचिव सिल्की गुप्ता ने कहा कि 62वां अंतरराष्ट्रीय वीक ऑफ दि डेफ पर मुख्य अतिथि आइपीएस अरविंद ठाकुर व वार्ड नंबर 22 की पार्षद अनिता देवी उपस्थित रहेंगे. समारोह में बधिर महिला फाउंडेशन ऑफ बिहार व सदस्य बधिर महिला चेयरमैन प्रीति जायसवाल, उप चेयरमैन सिस्टर लिसिल, अध्यक्ष सिस्टर लिसी, उपाध्यक्ष शिल्पा जायसवाल, गुलशन निशा, महासचिव सिल्की गुप्ता, कोषाध्यक्ष संगीत केसरी तथा अन्य सदस्यगण भी शामिल रहेगी.

  • पटना से अभिमन्यु फरार, छापेमारी को कोलकाता जायेगी पुलिस

    पटना : ब्राउन शूगर के तस्करी मामले में आरोपित अभिमन्यु पटना छोड़ फरार हो गया. पुलिस शुक्रवार को भी गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के चितकोहरा पुल स्थित उसके घर पहुंची, लेकिन वह फरार मिला. बड़ी बात तो यह है कि गिरफ्तारी के डर से उसके घर का कोई भी सदस्य मौके पर नहीं मिला और ताला बंद था. इधर पुलिस को गुप्त सूचना मिली है कि वह कोलकाता भाग गया है, क्योंकि ब्राउन तस्करी में पकड़ी गयी मुख्य सरगना राधा उर्फ भाभी का तार कोलकाता के कुछ तस्करों से जुड़ा है. कोलकाता से वह तस्करी संबंधी माल खरीदने की बात स्वीकारी है. ऐसे में पुलिस को शक है कि अभिमन्यु भी कोलकाता भाग गया है. भाभी के निशानदेही पर टीम कोलकाता जायेगी और फरार आरोपित की तलाशी करेगी.

  • पटना : पप्पू यादव को कोर्ट ने एक आपराधिक मामले में दी जमानत

    पटना : पटना व्यवहार न्यायालय के अपर न्यायाधीश रणविजय सिंह की अदालत ने राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव को एक मामले में जमानत दे दी है.

  • पटना : पैसा हड़पने के लिए खुद चलवायी गोली

    कपड़ा व्यवसायी की दुकान पर फायरिंग का मामला पटना : कोतवाली थाना क्षेत्र के भुवनेश्वर प्लाजा स्थित निजामी ट्रेडर्स दुकान में चली गोली मामले में नया मोड़ आ गया है. गिरफ्तार सोनू ने दावा कि है कि खुद कपड़ा व्यवसायी नौशाद अहमद के बेटों ने मिल कर अपने ही दुकान में गोली चलायी है. मेरे साथ-साथ कई लोगों के पैसा हड़पने की मंशा को लेकर उसने यह साजिश रची है. दूसरी ओर नौशाद का कहना है कि गोली चलाने वाला आदमी को सोनू ने ही भेजा था.

  • पटना : दीवाली व छठ पर सुरक्षा को पुलिस ने बनायी विशेष टीम

    पटना : दीपावली व छठ पर सुरक्षा को लेकर पुलिस ने कमर कर ली है. सुरक्षा के लिहाज से पुलिस जवानों को कई महत्वपूर्ण जगहों पर तैनात कर नाकाबंदी कर वाहनों की सघन चेकिंग की जायेगी. सुरक्षा व्यवस्था को लेकर शुक्रवार को एसएसपी गरिमा मलिक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पुलिस तैयारी की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि पुलिस की 10 क्यूआरटी टीम त्योहार तक चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी और सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद रखने का काम करेगी.

  • पटना : नशे से दूर रहकर शिक्षा पर दें ध्यान : डीजीपी

    डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने मुसहर-भुइंया समाज के लोगों से की अपील पटना : पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने मुसहर-भुइंया समाज के लोगों से नशा से दूर रहने की अपील की. उन्होंने कहा कि शिक्षा व स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है.

  • पटना : छात्रों से भी मिली नैक की टीम

    पटना कॉलेज के विभागों में गयी टीम और लिया जायजा पटना : पटना कॉलेज में 156 वर्ष में पहली बार यूजीसी की नैक की टीम कॉलेज परिसर में पहुंची और कॉलेज की स्थिति का जायजा लिया. टीम के समक्ष प्राचार्य प्रो आरएस आर्या ने पॉवर प्वाइंट प्रेजेंटेशन दिया.

  • पटना लॉ कॉलेज को नैक से मिला ‘बी’ ग्रेड

    पटना : पटना लॉ कॉलेज को नैक से ‘बी’ ग्रेड प्राप्त हुआ है. नैक की टीम का पिछले महीने 20 व 21 सितंबर को विजिट हुआ था. कॉलेज के प्राचार्य प्रो मो. शरीफ ने कहा कि यूजी के द्वारा ‘बी’ ग्रेड देने की सूचना यूजीसी के द्वारा कॉलेज को पत्र के माध्यम से दी गयी है. यूजीसी ने जो भी ग्रेड दिया है उसके लिए हम आभारी हैं. यह पहली बार था, इसलिए हम निराश नहीं हैं.

  • पटना : महिलाओं के लिए बुनियादी साक्षरता परीक्षा 24 नवंबर को

    पटना : महादलित, दलित एवं अल्पसंख्यक वर्ग अक्षर आंचल योजना के नव साक्षर महिलाओं की बुनियादी साक्षरता परीक्षा 24 नवंबर को आयोजित की जायेगी.

  • सीबीएसइ : निर्धारित शब्दों में ही लिखें जवाब तो आयेंगे अच्छे अंक

    मॉडल प्रश्नों के आधार पर सीबीएसइ ने जारी की मार्किंग स्कीम पटना : सीबीएसइ 2020 बोर्ड परीक्षा को लेकर 10वीं और 12वीं के लिए मॉडल प्रश्न पत्र हाल में जारी किया है. इसी मॉडल प्रश्नों के आधार पर बोर्ड ने मार्किंग स्कीम भी जारी कर दी है.

  • पटना : छात्र पुलिस कैडेटों को मिलेगी अंकों की छूट

    प्रदेश में इस साल तैयार होंगे 48,400 कैडेट पटना : एनसीसी और रेडक्रॉस की भांति छात्र पुलिस कैडेट (एसपीसी)को प्रदेश की सरकारी नौकरियों में अतिरिक्त अंक या कुछ अंकों की छूट दी जायेगी.

  • पटना सिटी : गुलजारबाग हाट के समीप बदमाशों ने युवक को मारी गोली, जख्मी

    पटना सिटी : आलमगंज थाना क्षेत्र के गुलजारबाग हाट के समीप शुक्रवार की रात बदमाशों ने 19 वर्षीय युवक मो अमन को गोली मार जख्मी कर दिया. जख्मी को उपचार के लिए गुरु गोबिंद सिंह अस्पताल में परिजनों ने भर्ती कराया है.गोली पैर में लगी है. डाॅक्टरों के अनुसार जख्मी खतरे से बाहर है.घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है.जख्मी का कहना है कि हाट के पास कुछ लोग पहले से झगड़ा कर रहे थे.

  • पटना सिटी : चेहलुम पर शिया समुदाय ने निकाला अलम का जुलूस

    पटना सिटी : चेहलुम के 18 वें सफर पर शुक्रवार की देर रात शिया समुदाय की ओर से अलम और ताबूत के साथ जुलूस निकाला गया. हजरत इमाम हुसैन और उनके 72 अंसारों की शहादत पर यह जुलूस चोआ लाल लेन स्थित याहिया मंजिल से निकाला गया, जो नवाब बहादुर रोड होते हुए हजन साहिब के फाटक तक आया.

  • पटना सिटी : शराब तस्करों के खिलाफ नागरिकों ने खोला मोर्चा

    भागे तस्कर, पाउच व टयूब में रखी शराब बरामद पटना सिटी : आलमगंज थाना क्षेत्र के राजा घाट व हनुमान घाट के बीच शुक्रवार की दोपहर उस समय शराब कारोबारियों के खिलाफ नागरिकों ने मोर्चा खोल दिया, जब दियारा से शराब की खेप नाव में लेकर पहुंची थी. शराब उतारने की तैयारी चल रही थी, इसी बीच नागरिकों ने विरोध कर दिया और पुलिस को सूचना दे दी.

  • पटना : 31 को पोलियो के रजत जयंती समारोह में बिहार होगा शामिल

    पटना : स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से पल्स पोलियो के रजत जयंती समारोह में बिहार का प्रतिनिधि मंडल भी शामिल होगा. रजत जयंती समारोह का आयोजन दिल्ली में 31 अक्तूबर को किया गया है. मंत्रालय की ओर से वैसे लोगों का नाम मांगा गया है जो 1994 में अभियान में पल्स पोलियो के सैनिक रहे हों. ऐसे लोगों के नाम की सूची 23 अक्तूबर तक मांगी गयी है.

  • पटना : एनडीए है एकजुट महागठबंधन में टूट ही टूट : राजीव

    पटना : भाजपा प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा है कि एनडीए की एकता पूरी तरह से अटल है. सत्ता पाने के लिए महागठबंधन के नेता ही इतने बेचैन हो चुके हैं कि अब उन्हें एनडीए गठबंधन के घटक दलों में होने वाली सामान्य बातचीत और बिहार के भले के लिए एक दूसरे को दी जाने वाली सलाह भी मनमुटाव के तौर पर दिखती है. जबकि खुद उनके अपने घर में बवाल मचा हुआ है.

  • पटना :प्रदेश में औद्योगिक प्रस्तावों की रफ्तार चार सालों में सबसे धीमी

    पटना : नयी औद्योगिक निवेश प्रोत्साहन नीति के तहत प्रदेश में चालू वित्तीय वर्ष की स्थित उत्साहजनक नहीं कही जा सकती है. पिछले चार सालों की तुलना में चालू वित्तीय वर्ष 2019-20 में निवेश प्रस्तावों की संख्या काफी कम है.

  • पटना :पशु चिकित्सकों को जिला मुख्यालय छोड़ने पर रोक

    पटना : बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पशु चिकित्सकों को जिला मुख्यालय छोड़ने पर रोक लगा दी गयी है. पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग की ओर से पशु चिकित्सकों को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में रहने व पशुपालकों को मदद करने के निर्देश दिये गये हैं. विभागीय मंत्री डा प्रेम कुमार ने कहा है कि पशु चिकित्सक अपने मुख्यालय में बने रहें एवं बाढ़ प्रभावित पशुपालकों को हर संभव विभागीय मदद पहुंचाएं. उन्होंने बताया कि राज्य के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से जल की निकासी हो गयी है और ऐसे ही क्षेत्रों में पशुओं के बीच भिन्न भिन्न प्रकार की बीमारियां पनपने की आशंका बनी रहती है.

  • पटना : चलेगा फसल बीज टीकाकरण अभियान

    पटना : रबी फसलों के बीज को कीट-व्याधि के प्रकोप से बचाने के लिए बीज टीकाकरण अभियान चलाया जायेगा. शुक्रवार को कृषि मंत्री डा प्रेम कुमार ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि पारिस्थितिकी तंत्र को संतुलित रखने एवं वातावरण की सुरक्षा के साथ उत्पादन लागत को कम करने की आवश्यकता को ध्यान में रखकर राज्य के सभी प्रखंडों में बीज टीकाकरण अभियान चलाया जाना है. इसके लिए वित्तीय वर्ष 2019-20 में फसल सुरक्षा कार्यक्रम के तहत कार्यक्रम निर्धारित है.

  • दीपावली करीब पटाखा मंडी में पसरा है सन्नाटा

    पटना सिटी : दीपावली में नौ दिन शेष हैं, पर पटना सिटी में आतिशबाजी की खुदरा दुकानें बंद पड़ी हैं. हालांकि, मौसमी खुदरा कारोबारियों की ओर से अस्थायी लाइसेंस के लिए 600 रुपये के चालान के साथ 66 आवेदन जमा किये गये हैं.

  • 100 साल की हुई पहले विश्वयुद्ध में इजराइल को नाजी सेना से बचाने वाली और आरा दंगा शांत करने वाली बिहार माउंटेट मिलिट्री पुलिस

    पटना : पहले विश्वयुद्ध में इजराइल के हाइफा शहर को नाजी गुट की सेना से बचाने वाली और आरा के पीरो का दंगा शांत करने वाली हैदराबाद की अश्वारोही सेना से बनी बिहार की माउंटेट मिलिट्री पुलिस (एमएमपी) शनिवार 19 अक्तूबर को सौ साल की हो गयी. इस मौके पर उसे नयी पहचान मिलने जा रही है. वर्तमान प्रतीक '''' सवार के साथ शांत खड़ा घोड़ा '' अब छलांग लगायेगा.

  • उपचुनाव : आज शाम थमेगा चुनाव प्रचार का शोर, प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत, 51 प्रत्याशी आजमा रहे किस्मत

    पटना : राज्य में विधानसभा व लोकसभा उपचुनाव के प्रचार का शोर शनिवार की शाम पांच बजे से थम जायेगा. पांच विधानसभा किशनगंज, सिमरी बख्तियारपुर, बेलहर, नाथनगर और दरौंदा के साथ ही समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र में उपचुनाव को लेकर प्रत्याशियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.

  • दिवाली और छठ को लेकर उत्तर रेलवे और पूर्व मध्य रेलवे चलायेगी विशेष ट्रेनें, ...जानें शिड्यूल?

    नयी दिल्ली / पटना : दिवाली और छठ के त्योहारी सीजन के दौरान बिहार आने-जानेवाले यात्रियों की भारी भीड़ को देखते हुए उत्तर रेलवे ने सात जोड़ी स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की. उत्तरी रेलवे के मुताबिक, ''''रेल यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर और दिवाली और छठ के दौरान यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ से निजात पाने के लिए उत्तर रेलवे ने कई विशेष ट्रेनें चलाने का फैसला किया है.''''

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटा जदयू

    पटना : दिल्ली विधानसभा के आगामी चुनाव की तैयारी में जदयू जुट गया है. इसे लेकर पार्टी ने 23 अक्तूबर को नयी दिल्ली के बदरपुर में दिल्ली प्रदेश के सक्रिय सदस्यों के प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया है. इसमें करीब दो हजार सदस्यों को जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार संबोधित करेंगे. हालांकि अभी दिल्ली विधानसभा चुनाव की तिथि की घोषणा नहीं हुई है.

  • पटना : पड़ोसी राज्यों के नये नियम से बिहारी छात्र हो रहे बेरोजगार : उपेंद्र कुशवाहा

    पटना : रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि झारखंड, ओडिसा, छत्तीसगढ़ से लेकर कई राज्यों में 100 फीसदी स्थानीय नियुक्ति नियम के कारण बिहार के शिक्षित नौजवानों को वहां नौकरी नहीं मिल रही है.

  • पटना : नेता प्रतिपक्ष ने कांग्रेस के लिए क्यों नहीं किया प्रचार : सुशील मोदी

    पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि नेता प्रतिपक्ष बताये कि वे आज तक समस्तीपुर और किशनगंज में चुनाव प्रचार करने क्यों नहीं गये. उन्होंने समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी प्रिंस राज के समर्थन में सांसद चिराग पासवान और जदयू सांसद रामनाथ ठाकुर के साथ करीब तीन घंटे तक रोड शो किया.

  • पटना : मतदाताओं ने एनडीए को जिताने का ले लिया है संकल्प : नंद किशोर

    पटना : राज्य के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा है कि राज्य में एक लोकसभा और पांच विधानसभा क्षेत्रों में हो रहे उपचुनाव में वोटरों ने एनडीए के उम्मीदवारों को भारी बहुमत से जिताने की ठान ली है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कप्तानी में लड़ने की घोषणा करने से एनडीए के कार्यकर्ता दोगुने उत्साह से चुनाव प्रचार में जुट गये हैं.

  • पटना : तेजस्वी समझ लें, नीतीश के चेहरे पर मिला था जनादेश : संजय सिंह

    पटना : जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने शुक्रवार को तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा है कि वे इस बात को गहराई से समझ लें कि महागठबंधन को जनता ने जनादेश मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के चेहरे पर दिया था. यह जनादेश करप्शन के लिए