• बिहार के दवा दुकानदार अपनी मांगों के समाधान को लेकर तीन दिनों की हड़ताल पर

    पटना : बिहार के थोक एवं खुदरा दवा दुकानदार अपनी मांगों के समर्थन में बुधवार को हड़ताल किया. समस्या के समधान की मांग करते हुए आज शुरू की गयी यह हड़ताल तीन दिन तक चलेगी. बिहार केमिस्ट्स एणंड ड्रगिस्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष परसन कुमार सिंह ने बताया कि अपनी मांगों का राज्य सरकार द्वारा समाधान नहीं करने के विरोध में बुधवार से 24 जनवरी तक राज्य की सभी थोक एवं खुदरा दवा दुकानें बंद रहेंगी. उन्होंने कहा कि सरकार यदि हमारी व्यवहारिक मांगों पर कानून सम्मत निर्णय करती है तो हमलोग उसका स्वागत करते हुए अपनी हड़ताल वापस ले लेंगे.

  • किसी भी हाल में सीएए, एनपीआर एवं एनआरसी को कबूल नहीं करेंगे : इमारत शरीया

    फुलवारी शरीफ : नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 के विरुद्ध विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों की एक साझा सम्मेलन अमीर-ए-शरीयत हजरत मौलाना मोहम्मद वली रहमानी साहब की अध्यक्षता में इमारत शरिया, फुलवारी शरीफ के कान्फ्रेंस हॉल में आयोजित हुई. जिसमें उपस्थित सभी प्रतिनिधियों ने एकजुट हो कर सीएए , एनआरसी एवं एनपीआर का विरोध किया एवं कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 भारतीय संविधान की आत्मा एवं उस की बुनियादी धाराओं के विरुद्ध है.

  • नागरिकता कानून के खिलाफ दुष्प्रचार करने पर तुला हैं राजद-कांग्रेस : सुशील मोदी

    पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने संसद के दोनों सदनों से पारित नागरिकता कानून के क्रियान्वयन पर रोक लगाने से इन्कार कर टुकड़े-टुकड़े गैंग से संचालित विरोधियों को बड़ा झटका दिया है. यही लोग अफजल गुरु, याकुब मेनन और कसाब जैसे आंतंकियों की फांसी रुकवाने सुप्रीम कोर्ट गये थे, लेकिन इन्हें न कश्मीरी पंडितों पर अत्याचार दिखाई पड़ा, न ये तीन मुस्लिम पड़ोसी देशों में वहां के अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न पर कभी विचलित हुए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस, राजद का सेलेक्टिव सेक्युलरिजम अब नागरिकता कानून के खिलाफ दुष्प्रचार करने पर तुला है.

  • महिला टी-20 चतुष्कोणीय सीरीज : खिताबी मुकाबले में बांग्लादेश ने इंडिया बी को 14 रनों से हराया

    महिला टी-20 चतुष्कोणीय सीरीज का खिताब बांग्लादेश की टीम ने बुधवार को अपने नाम कर लिया. राजधानी स्थित ऊर्जा स्टेडियम में खेले गये फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने रोमांचक मुकाबले में इंडिया बी टीम को 14 रनों से हराकर चैंपियन बनी. तीन मैचों में लगातार अर्धशतक बनानेवाली इंडिया बी की मेघना को वीमेन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया. वहीं, फाइनल मैच वीमेन ऑफ द मैच का पुरस्कार बांग्लादेश की जहांआरा को मिला. इसके पूर्व खेले गये तीसरे स्थान के मुकाबले में इंडिया ए ने जीत का स्वाद चखा. इस मैच में इंडिया ए टीम ने केआर झांझड़ की घातक गेंदबाजी की बदौलत थाईलैंड को सात विकेटों से पराजित किया.

  • पीड़िता ने सुनायी अापबीती, बोलीं- शौहर कहते हैं, अब्बा जवान हैं, 'सहयोग' करो, नहीं तो दे देंगे तलाक

    पटना : बिहार राज्य महिला आयोग में बुधवार को पटना सिटी की नौशाबा खातून ने अपने शौहर और ससुर के खिलाफ आवेदन दिया. आयोग की सदस्य प्रतिमा के सामने उन्होंने बताया कि वे पटना सिटी की रहने वाली है और उनका निकाह 2012 में मुजफ्फरपुर के रहने वाले मो जाफर से हुआ था, जो पेशे से दरभंगा में फ्रीज के मैकेनिक है. निकाह के बाद नौशाबा अपने पति के साथ दरभंगा में रहने लगी है. सास के इंतकाल के बाद पति उसे ससुराल लेकर गया, जहां वो कुछ दिनों तक रह कर वापस आ गयी है.

  • फुलवारीशरीफ कारागार में एचआईवी संक्रमित मिले दो कैदी

    पटना : फुलवारीशरीफ कारागार में दो कैदी एचआईवी संक्रमित पाये गये हैं. मामले का खुलासा तब हुआ, जब बुधवार को बिहार राज्य एड्स नियंत्रण समिति और गृह विभाग के कारा एवं सुधार सेवाएं के संयुक्त तत्वाधान में कैदियों की स्वैच्छिक एचआईवी जांच की गयी.

  • राजधानी पटना में बन रही थी देसी शराब, अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान मिली शराब भट्ठी

    पटना : राजधानी पटना में जाम की समस्या से निबटने के लिए जिला प्रशासन ने बुधवार को राजधानी पटना के कई इलाकों में अभियान चलाया. अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान जिला प्रशासन को बेली रोड स्थित मुसहरी बहुमंजिला भवन के पास शराब भट्ठी मिली. अधिकारियों और पुलिस टीम को देख कर शराब भट्ठी चलानेवाले फरार हो गये. हालांकि, मौके से काफी मात्रा में जावा-महुआ और अर्धनिर्मित शराब बरामद की गयी है. साथ ही शराब बनाने के लिए बनायी गयी आग की भट्ठी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया. मामले में किसी के गिरफ्तार किये जाने की सूचना नहीं है. हालांकि, शास्त्रीनगर थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है.

  • दाखिल खारिज के एवज में 10 हजार रुपये घूस मांग रहे थे सर्किल इंस्पेक्टर, गिरफ्तार

    पटना : बिहार निगरानी अन्वेषण ब्यूराे के धावा दल ने बुधवार को शिवहर के तरियानी प्रखंड के सर्किल इंस्पेक्टर ईश्वर चंद प्रसाद को रिश्वत में नौ हजार रुपये लेते गिरफ्तार कर लिया. वह दाखिल खारिज के लिये दस हजार रुपये मांग रहे थे. सीआइ लोगों से अपने प्राइवेट आफिस में मिलते थे. यहां डील का पैसा मिलने के बाद काम करते थे. पटना लाकर उसे पूछताछ की जा रही है. इसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया जायेगा.

  • बिहार अग्निशमन सेवा नियमावली-2020 का नया प्रारूप तैयार, CM नीतीश के समक्ष दिया गया प्रस्तुतीकरण

    पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समक्ष बिहार अग्निशमन सेवा नियमावली 2020 के प्रारूप का प्रस्तुतीकरण दिया गया. गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने नियमावली के प्रावधानों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी. प्रावधान को सात अध्यायों में विभाजित किया गया है. इनमें परिभाषाएं, स्थापना एवं प्रशासन, अनुशासन, कर्तव्य एवं दायित्व, संगठनात्मक संरचना, फीस, अग्नि सुरक्षा एवं निवारण एवं अनुसूची का जिक्र है.

  • CAA-NRC को लेकर प्रशांत किशोर ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को दी चुनौती, कहा...

    पटना : नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स (एनआरसी) को लेकर जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चुनाती दी है. साथ ही कहा है कि अगर आप सीएए और एनआरसी का विरोध करनेवालों की परवाह नहीं करते हैं, तो आगे बढ़िए और लागू करने की कोशिश कीजिए.

  • पटना : संगम स्नान के साथ करें ज्योतिर्लिंग दर्शन यात्रा

    पटना : सूबे के पर्यटकों की मांग पर आइआरसीसीटी ने एक और आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. यह ट्रेन 18 फरवरी को रक्सौल से खुलेगी और सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पाटलिपुत्र जंक्शन व दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन होते हुए जायेगी. इन स्टेशनों पर बोर्डिंग की व्यवस्था है.

  • पटना : सेना के रिटायर्ड जवान हटवायेंगे अतिक्रमण

    पटना : शहरी क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने के लिए नगर निकायों में सेना के सेवानिवृत्त जवानों को संविदा पर रखा जायेगा. इसके लिए निकाय अपने स्तर से संविदा बहाली करेंगे. मंगलवार अधिवेशन भवन में नगर विकास व आवास विभाग के मंत्री सुरेश शर्मा की अध्यक्षता में नगर निकायों के मेयर, डिप्टी मेयर व चेयरमैन की एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गयी.

  • पटना : पति की आदतों ने आखिर दिलवा ही दिया तलाक

    पटना : पति पर रोज स्नान, शेव व ब्रश नहीं करने का आरोप लगाने वाली पत्नी ने आखिरकार अलग होने का फैसला कर लिया है. बिहार राज्य महिला आयोग कार्यालय में मंगलवार को पति-पत्नी दोनों पक्षों की उपस्थिति में सुनवाई की गयी, जिसके बाद दोनों ने सहमति से अलग होने का निर्णय लिया. वैशाली निवासी पत्नी सोनी से जब पूछा गया कि वह क्या चाहती है?

  • पटना : पति की प्रताड़ना से परेशान पत्नी पहुंची महिला थाना

    पटना : पति की प्रताड़ना और मारपीट से आजिज दानापुर थाना क्षेत्र की निवासी मनीषा कुमारी ने अपने पिता और नाबालिग बच्चों के साथ सोमवार को महिला थाने में जान माल की सुरक्षा की गुहार लगायी है.

  • पटना : 11 थानों को मिली जमीन, 15 को अनापत्ति का इंतजार

    पटना : पटना जिले के 11 भूमि विहीन थानों व ओपी को जमीन उपलब्ध करा दी गयी है, जबकि 15 थानों को अनापत्ति प्रमाणपत्र का इंतजार है. मंगलवार को पटना प्रमंडल के आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल, रेंज आइजी संजय सिंह, जिलाधिकारी कुमार रवि व अन्य अधिकारियों की हुई समीक्षा बैठक में भूमि चिह्नित कार्य में तेजी लाये जाने का निर्देश दिया गया. इसके साथ ही 20 दिनों के बाद फिर से समीक्षा की जायेगी. भूमि मिलने के बाद थाना भवन बनाने का भी कार्य शुरू कर दिया जायेगा.

  • पटना : दवा माफियाओं पर कार्रवाई नहीं करना ड्रग अफसरों को पड़ेगा भारी

    पटना : पीरबहोर थाना क्षेत्र स्थित गोविंद मित्रा रोड में बीते 21 नवंबर को पकड़ी गयी नकली व लावारिस दवा मामले में कई ड्रग इंस्पेक्टरों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. दवा छापेमारी के बाद आरोपितों पर कार्रवाई नहीं करने के बाद थाने की ओर से एफआइआर दर्ज करने की तैयारी की जा रही है. पुलिस छापेमारी वाले दिन का सीसीटीवी फुटेज निकाल कर संबंधित अधिकारियों से पूछताछ करेगी. पुलिस की मानें, तो गोविंद मित्रा रोड में कई कार्टून लावारिस दवाओं को नकली दिखाया गया व जब एफआइआर करने की बात कही गयी तो वे कन्नी काटने लगे.

  • पटना : एसटीइटी के आवेदन फॉर्म में आज तक होगा सुधार

    पटना : बिहार बोर्ड ने 28 जनवरी को होने वाली माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीइटी) के आवेदन फॉर्म में 22 जनवरी तक सुधार का मौका दिया है.

  • पटना : फोटो में गलती है, तो परीक्षा बाद होगा सुधार

    पटना : एसटीइटी आवेदन में विषय और विषय कोड में हुई त्रुटि के सुधार की प्रक्रिया जारी है, लेकिन स्टूडेंट्स फोटो में सुधार नहीं कर सकते हैं. 22 जनवरी तक केवल विषय और विषय कोड में हुई त्रुटियों का सुधार ही अभ्यर्थी सकते हैं.

  • पटना : असिस्टेंट इंजीनियर का रिजल्ट नहीं आया, तो बीपीएससी गेट पर हंगामा

    पटना : असिस्टेंट इंजीनियर के रिजल्ट को प्रकाशित करने की मांग को लेकर बीपीएससी गेट पर परीक्षार्थियों ने मंगलवार को जम कर हंगामा किया. छात्र परिणाम के प्रकाशित नहीं होने से नाराज थे और इसे अपने भविष्य के साथ खिलवाड़ बता रहे थे. उनका कहना था कि बीपीएससी ने 1387 सिविल और मैकेनिकल सहायक इंजीनियरों के नियुक्ति को लेकर मार्च 2017 में विज्ञापन प्रकाशित किया.

  • पटना : शहीदों के बच्चे बदल सकते हैं सेंटर, सीबीएसइ ने दी सुविधा

    आर्म्ड फोर्स और पारा मिलिट्री फोर्स के शहीदों के बच्चों के लिए सुविधा पटना : सीबीएसइ ने शहीदों के बच्चों को बोर्ड परीक्षा के लिए सुविधा प्रदान की है. बोर्ड ने कहा है कि 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षा के दौरान शहीदों के बच्चों को परीक्षा केंद्र बदलने की सुविधा दी जायेगी. बोर्ड परीक्षा के लिए अपने शहर में परीक्षा केंद्र चाहते हैं, तो इसके लिए आवेदन कर सकते हैं, इसके अलावा वे दूसरे शहर में भी परीक्षा केंद्र के लिए आवेदन कर सकते हैं.

  • पटना : समय पर भेजें प्रायोगिक परीक्षा के अंक, नहीं तो कार्रवाई

    पटना : इंटर प्रैक्टिकल परीक्षा मंगलवार को समाप्त हो गयी है. समाप्ति के बाद स्कूलों को सभी जानकारी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को देनी होगी. सभी स्कूलों और कॉलेजों के प्राचार्यों को समय पर अंकपत्र उपलब्ध कराने को कहा गया है. बोर्ड ने साफ कह दिया है कि निर्धारित अवधि के अंदर सभी जानकारियां उपलब्ध नहीं कराने पर परीक्षार्थियों का परीक्षाफल लंबित रह सकता है. इसकी जिम्मेदारी परीक्षा केंद्र की होगी. इसके साथ ही समय पर जानकारी जमा नहीं कराने वाले केंद्राधीक्षक पर कार्रवाई हो सकती है.

  • पटना : वीआइपी इलाके में भी पेयजल की समस्या

    तीन में एक सबमरसिबुल लगा, दो का काम ठेकेदार ने छोड़ा पटना : पटना नगर निगम का वार्ड संख्या 9 वीआइपी इलाका है. इसमें राज्यपाल, मुख्यमंत्री सहित मंत्रियों, विधायकों व अधिकारियों के सरकारी आवास हैं. इस इलाके में कौशल नगर व जगजीवन नगर में रहनेवाले लोगों को पीने के पानी की समस्या है. पाइप से जलापूर्ति की व्यवस्था नहीं है.

  • पटना : मानव तस्करी रोकने के लिए जल्द शुरू होगा अभियान

    पटना : ह्यूमन ट्रैफिकिंग (मानव तस्करी) को रोकने के लिए मंगलवार को पाटलिपुत्र कॉन्टिनेंटल में कोलकाता के अमेरिकी वाणिज्य दूतावास और एनजीओ शक्ति वाहिनी की ओर से राउंड टेबल कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला का उद्देश्य किशोर-किशोरियों में जागरूकता लाना है. शक्ति वाहिनी के प्रेसिडेंट रवि कांत ने बताया कि एनसीआरबी रिपोर्ट 2018 के मुताबिक देश भर में 36 हजार किशोरियां लापता हैं. इसकी रोकथाम के लिए विभिन्न शहरों में पश्चिम बंगाल में चल रही स्वयंसिद्धा अभियान जैसी परियोजना तैयार की जायेगी.

  • पटना : चार कैमरों से होगी निगरानी बढ़ायी जायेगी गार्डों की संख्या

    पटना सिटी : नालंदा मेडिकल कॉलेज के गर्ल्स छात्रावास की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मंगलवार को कॉलेज प्राचार्य डॉ विजय कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक में छात्रावास की सुरक्षा दुरुस्त करने को आवश्यक फैसले लिये गये.

  • पटना : शरणागत का धर्म पूछना अधर्म : योगेंद्र यादव

    पटना सिटी : मंगल तालाब सिटी स्कूल मैदान परिसर में मंगलवार को पटना की आवाज की ओर से संविधान बचाओ जनसभा का आयोजन किया गया. स्वराज इंडिया अभियान के राष्ट्रीय संयोजक योगेंद्र यादव ने कहा कि शरणागत का धर्म पूछना सबसे बड़ा अधर्म है. संविधान की जड़ों को बचाने के लिए कानून का विरोध आवश्यक है. वहीं सीपीआइएमएल के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्या ने कहा कि नागरिकता देने के लिए किसी कानून की आवश्यकता नहीं है, बल्कि नागरिकता संशोधन कानून की मंशा को समझना आवश्यक है.

  • पटना : सब्जीबाग पहुंचे उपेंद्र कुशवाहा एनआरसी का किया विरोध

    पटना : सीएए, एनआरसी और एनपीए के विरोध में चल रहे प्रदर्शन का साथ देने मंगलवार को रात आठ बजे रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा सब्जीबाग पहुंचे.

  • दानापुर : मार्शल बाजार में सीएए और एनआरसी के खिलाफ धरना

    दानापुर : एनआरसी, सीएए व एनपीआर के विरोध में संविधान बचाओ मंच बैनर तले मार्शल बाजार में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया. धरना में पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि ने कहा कि आरएसएस व बीजेपी की सरकार ने ये काला कानून के विरोध में पूरे देश में लोग सड़क पर आ गये हैं. आज लोकत्रंत व संविधान खतरे में आ गया है.

  • पटना : राजकोषीय घाटा 6.52% पहुंचा 27 तक विभाग करें राशि सरेंडर

    पटना : बिहार का वर्तमान समय में राजकोषीय घाटा बढ़कर 6.52% तक पहुंच गया है. जबकि, नियमानुसार यह तीन प्रतिशत के अंदर होना चाहिए था. हालांकि, अभी चालू वित्तीय वर्ष समाप्त होने के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा कि राजकोषीय घाटा कितना रहता है. अभी योजनाओं में राशि के खर्च की रफ्तार अधिक होने के कारण इसमें उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहती है.

  • पटना : गर्भवती महिलाओं का 100 फीसदी अल्ट्रासाउंड सुनिश्चित करने पर जोर

    पटना : राज्य में गर्भवती महिलाओं की प्रसव पूर्व शत-प्रतिशत जांच सुनिश्चित करने की दिशा में कार्रवाई की जा रही है. वर्तमान में सरकारी अस्पतालों में महिला रोग विशेषज्ञों के परामर्श के बाद भी 15% महिलाओं का अल्ट्रासाउंड जांच नहीं हो रहा है.

  • पटना : लालू बताएं, 15 सालों में उन्होंने कौन सा अभियान चलाया

    पटना : डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा कि जल-जीवन-हरियाली अभियान का विरोध करने के लिए लालू प्रसाद पैसे की बर्बादी व भ्रष्टाचार का कुतर्क दे रहे हैं.

  • पटना : प्रोन्नति से आइएएस बनने वाले पदों को जल्द भरने की मांग

    बासा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सौंपा ज्ञापन पटना : बिहार प्रशासनिक सेवा के अध्यक्ष शशांक शेखर सिन्हा व महासचिव अनिल कुमार ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ज्ञापन सौंप कर प्रोन्नति से आइएएस के पद भरे जाने की प्रक्रिया को जल्द शुरू करने की मांग की है. उन्होंने बताया कि बिहार प्रशासनिक सेवा व राज्य गैर-प्रशासनिक सेवा से आइएएस रैंक में प्रोन्नति से भरे जाने वाले पद काफी संख्या में खाली पड़े हैं.

  • पटना : आहर-पइन और नलकूपों की बनेगी मेंटेनेंस पॉलिसी

    पटना : राज्य में सड़कों के तर्ज पर आहर-पइन व सरकारी नलकूपों के मेंटेनेंस की पॉलिसी बनेगी. इस संबंध में प्रस्ताव तैयार कर सरकार की मंजूरी के लिए भेजा जायेगा. सरकार की मंजूरी के बाद इस साल इसे लागू कर दिया जायेगा. इसके तहत अगले सात साल के लिए लघु सिंचाई विभाग की परियोजनाओं की मेंटेनेंस की जिम्मेदारी संबंधित ठेकेदारों को दी जा सकती है. इसका मकसद निर्बाध रूप से फसलों की सिंचाई की व्यवस्था करनी है.

  • पटना :अस्पतालों में मुफ्त दवाओं की कमी नहीं

    पटना : सरकारी अस्पतालों में मरीजों को मिलनेवाली मुफ्त दवाओं की कमी नहीं है. जिलों की सुस्ती के कारण मुफ्त मिलनेवाली दवाओं को डीवीडीएमएस पर अपलोड़ नहीं किये जाने से किल्लत दिखती है. इसके लिए सख्त मॉनीटरिंग की व्यवस्था हो रही है. विभाग का मानना है कि जिलों से मांगी गयी दवाओं को एक निश्चित अवधि में आपूर्ति कर दी जाती है. सुस्त कर्मियों के कारण दवाओं की सूची प्रदर्शित नहीं हो पाती है. दवा भंडार में न तो दवाओं की कमी हैं और न ही आपूर्ति में कोई परेशानी है.

  • पटना : एक किमी की डीपीआर पर एक लाख खर्च

    पटना : राज्य में एक किलोमीटर सड़क निर्माण पर डीपीआर के लिए एक लाख खर्च करना पड़ता है. नेशनल हाइवे के निर्माण के लिए तीन लाख रुपये प्रति किलोमीटर का बजट है. पर, खर्च एक से डेढ़ लाख के करीब है. सिर्फ एनच व स्टेट हाइवे ही नहीं, बल्कि सभी बड़े निर्माण के लिए इंजीनियरिंग महकमा डीपीआर पर करोड़ों खर्च कर रहा है.

  • पटना : अब 75 की जगह 81 कृषि यंत्रों पर मिलेगा अनुदान

    पटना : मीठापुर कृषि प्रक्षेत्र में दो दिवसीय कृषि यांत्रिकीकरण मेले की शुरुआत की गयी. मेले का उद्घाटन कृषि मंत्री डाॅ प्रेम कुमार ने किया. मौके पर उन्होंने कहा कि राज्य के किसानों को वर्ष 2019-20 में कृषि यांत्रिकीकरण योजना के तहत खेत की जुताई, बुआई, निकाई, गुड़ाई, कटाई व दौनी आदि से संबंधित कुल 75 प्रकार के कृषि यंत्रों पर अनुदान दिया जा रहा था.

  • दिल्ली विस चुनाव : बुरारी सीट पर जदयू व राजद में टक्कर

    पटना : दिल्ली विस चुनाव में बुरारी सीट पर बिहार फोकस में रहेगा. बिहारी आबादी बहुल इस विस क्षेत्र में जदयू व राजद के बीच सीधी टक्कर होगी.

  • पटना : तीन महीने में पेंशनरों के लंबित मामलों का निबटारा

    पटना : राज्य सरकार ने सभी कर्मियों और पेंशनरों को सातवां वेतनमान का लाभ तो दे दिया है. परंतु अभी भी बड़ी संख्या में पेंशनर्स ऐसे हैं, जिनका इसके आधार पर पे-रिविजन का काम पूरा नहीं हुआ है.

  • बिहार में तालाब, नहर व नलकूल से बढ़ी सिंचाई

    पटना : राज्य में शुद्ध सिंचित क्षेत्र का दायरा बढ़ा है. लोग खेतों की सिंचाई के लिए बीते चार वर्षों में एक लाख, 18,075 हेक्टेयर क्षेत्र में अधिक नहर, तालाब, नलकूप से लेकर अन्य साधनों का अधिक उपयोग कर रहे हैं. कृषि विभाग का आंकड़ा है कि वर्ष 2017 में राज्य में शुद्ध सिंचित क्षेत्रफल 29 लाख, 86,842 हेक्टेयर था. इसमें नहर से 933838 हेक्टेयर, तालाब से 57278 हेक्टेयर व नलकूप से 1860382 हेक्टेयर था.

  • बिहार कैबिनेट के फैसले : 25 फरवरी को पेश होगा बजट, विवि व कॉलेजों के छह हजार शिक्षकों को मिलेगा सातवें वेतनमान का एरियर

    पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट की हुई बैठक में राज्य के सभी विवि और कॉलेजों के शिक्षकों को सातवें वेतनमान की मंजूरी दी गयी. कैबिनेट विभाग के प्रधान सचिव डाॅ दीपक प्रसाद ने बताया कि बैठक में कुल आठ प्रस्तावों को स्वीकृति दी गयी.

  • पटना : मुख्यमंत्री ने दिया निर्देश, आयुष्मान योजना में निजी अस्पतालों को करें शामिल

    पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग को कहा कि आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का लाभ अधिक-से-अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए अधिक संख्या में निजी अस्पतालों को भी शामिल करें.

  • स्टार प्रचारकों की सूची में प्रशांत व पवन का नाम नहीं, नीतीश को पत्र लिखकर पवन ने दिल्ली में भाजपा से गठबंधन पर उठाये सवाल

    पटना : जदयू के राष्ट्रीय महासचिव पवन वर्मा ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ गठबंधन पर सवाल उठाये हैं. पार्टी अध्यक्ष के नाम लिखे पत्र में उन्होंने पार्टी की विचारधारा को स्पष्ट करने की मांग की है.

  • पटना : आज से राजगीर में जदयू का प्रशिक्षण शिविर

    पटना : जदयू का 22 से 23 जनवरी तक राजगीर में प्रशिक्षण शिविर आयोजित होगा. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद आरसीपी सिंह राज्य भर से दल के चुने हुए 400 नेताओं व कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देकर मास्टर ट्रेनर बनायेंगे. आरसीपी के अलावा पार्टी के सांसद और राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश भी शिविर में मौजूद रहेंगे. ये मास्टर ट्रेनर राज्य भर में जाकर जदयू के दूसरे कार्यकर्ताओं व नेताओं को प्रशिक्षित करेंगे. विधानसभा चुनाव को लेकर इसे महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

  • पूरे बिहार में आज से तीन दिन बंद रहेंगी दवा दुकानें

    पटना : पूरे बिहार में दवा दुकानें 22 से 24 जनवरी तक बंद रहेंगी. बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन (बीसीडीए) ने अपनी मांगों को लेकर तीन दिनों तक दवा दुकानों को बंद रखने का निर्णय लिया गया है.

  • पटना हाइकोर्ट ने दिया आदेश : 18 माह का डीएलएड करने वालों का भी नियोजन

    बिहार में जारी है शिक्षक नियोजन की प्रक्रिया पटना : पटना हाइकोर्ट ने 18 महीने का डीएलएड कोर्स करने वाले लाखों युवकों को बड़ी राहत दी है. हाइकोर्ट ने मंगलवार को राज्य सरकार को आदेश दिया कि वह राज्य में शुरू शिक्षक नियोजन प्रक्रिया में इन डिग्रीधारियों को भी शामिल करे.

  • पटना : सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी नियुक्ति का रिजल्ट जारी

    पटना : राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग ने स्पेशल सर्वेक्षण कार्य के लिए संविदा पर 291 सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी की नियुक्ति का फाइनल रिजल्ट मंगलवार को जारी कर दिया गया. इसे विभाग की वेबसाइट irc.bih.nic.in पर देखा जा सकता हैं. इसका जुलाई में ही फाइनल रिजल्ट जारी हुआ था, लेकिन हाइकोर्ट ने इस पर रोक लगा दी थी. अब बीते माह कोर्ट की ओर से रोक हटने के बाद स्वतंत्रता सेनानी आश्रित कोटे के पांच व दिव्यांग कोटे से 11 अभ्यर्थियों के परिणाम को जोड़ते हुए रिजल्ट घोषित किया गया है.

  • पटना : टिक-टॉक पर वीडियो बनाने के लिए डांटा, तो इंटर की छात्रा ने की खुदकुशी

    पटना : इंटर की छात्रा आर्या सूरी (17 वर्ष) ने फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली है. घटना पीरबोहर थाना क्षेत्र के महेंद्रू के सूरी गली में हुई है.

  • 11 से 13 मार्च तक बैंकों में हड़ताल

    पटना : यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के आह्वान पर 31 जनवरी से एक फरवरी तक बैंककर्मियों की देशव्यापी हड़ताल होगी. मांगें नहीं सुने जाने पर 11 से 13 मार्च तक पुन: तीन दिवसीय हड़ताल होगी. इसके बावजूद सरकार मांगों को नहीं सुनेगी, तो एक अप्रैल से देशभर के तमाम बैंककर्मी अनिश्चितकालीन देशव्यापी हड़ताल करेंगे.

  • पति की गंदी हरकतों ने दिलवा दिया तलाक

    पटना : पति पर रोज स्नान, शेव व ब्रश नहीं करने का आरोप लगाने वाली पत्नी ने आखिरकार अलग होने का फैसला कर लिया है. बिहार राज्य महिला आयोग कार्यालय में मंगलवार को पति-पत्नी दोनों पक्षों की उपस्थिति में सुनवाई की गयी, जिसके बाद दोनों ने सहमति से अलग होने का निर्णय लिया. वैशाली निवासी पत्नी सोनी से जब पूछा गया कि वह क्या चाहती है?

  • जल-जीवन-हरियाली अभियान से बिहार का बढ़ा मान, पानी पी-पी कर कोसते रहे लालू प्रसाद : सुशील मोदी

    पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि जल-जीवन-हरियाली अभियान का विरोध करने के लिए यदि लालू प्रसाद पैसे की बरबादी और भ्रष्टाचार का कुतर्क दे रहे हैं, तो वे बतायें कि अपने 15 साल के शासन में किसी भी सामाजिक मुद्दे पर कोई जागरुकता अभियान न चला कर उन्होंने कितने पैसे बचा लिये थे? राजद शासन में राज्य का बजट आकार कभी 34000 करोड़ से आगे क्यों नहीं बढ़ा? उन्होंने सवाल करते हुए आगे लिखा कि क्या सरकारी कोषागारों में पैसे चारा घोटाला, अलकतरा घोटाला करने के लिए बचा कर रखे गए थे? जिनका शासन लूट और घोटालों के कारण बिहार को शर्मसार करता रहा, वे एक नेक काम पर बेतुके आरोप लगा रहे हैं.

  • पटना निवासी बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड ने फोटो साझा कर दी जन्मदिन की बधाई, लिखा...

    पटना : पटना के रहनेवाले बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती ने सुशांत के साथ अनसीन पिक्चर्स शेयर करते हुए बधाई दी है. मालूम हो कि मंगलवार को सुशांत अपना 34वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं.

  • ओडिशा से गांजा की बड़ी खेप खरीद कर बिहार ले जा रहे दो तस्कर गिरफ्तार

    कोरापुट/पटना : ओडिशा की पुलिस ने कोरापुट जिले में 847 किलोग्राम गांजा जब्त किया है और उसकी तस्करी कर रहे दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. एक पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पुलिस का एक दल सोमवार को गश्त पर था, जब उसने सेमिलीगुड़ा पुलिस थानांतर्गत बोडेंगा चक के पास एक ट्रक रोका और उसकी तलाशी के दौरान भारी मात्रा में गांजा पाया गया.

  • PM नरेंद्र मोदी ने की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सराहना, कहा...

    पटना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बिहार की जनता को ट्वीट कर बधाई दी है. प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री द्वारा चलाये जा रहे जल-जीवन-हरियाली अभियान को लेकर आयोजित की गयी मानव शृंखला की सराहना करते हुए बधाई दी है.

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : जदयू महासचिव ने CM नीतीश को लिखी चिट्ठी, दिल्ली में गठबंधन पर सवाल उठाये

    नयी दिल्ली/पटना : जदयू के वरिष्ठ नेता पवन वर्मा ने मंगलवार को पार्टी अध्यक्ष नीतीश कुमार से दिल्ली चुनावों में गठबंधन के लिए विचारधारा स्पष्ट करने को कहा. उन्होंने देश को चलाने में भगवा दल के तरीके पर बिहार के मुख्यमंत्री की ‘‘निजी आशंकाओं'''' का जिक्र भी किया. पवन वर्मा ने उन्हें पत्र लिखकर दावा किया कि 2017 में भाजपा के साथ गठबंधन के बावजूद भगवा पार्टी को लेकर नीतीश की ‘‘निजी आशंकाएं'''' और जिस तरीके से वह देश को ‘‘खतरनाक स्थिति'''' में ले जा रही है, नहीं बदली हैं.

  • पटना : पंचायतों को ग्रांट मिलने में नहीं होगी परेशानी

    ग्राम पंचायतों की वित्तीय स्थिति में तेजी से हो रहा है सुधार पटना : केंद्र व राज्य वित्त आयोगों से ग्राम पंचायतों को मिलनेवाला बेसिक व परफॉर्मेंस ग्रांट की बाधा दूर होने लगी है. वर्षों से पंचायतों के विकास के लिए भेजी गयी राशि में से 18 हजार करोड़ के हिसाब की रिपोर्ट अब जिलों द्वारा नियमित रूप से उपलब्ध करायी जा रही है. प्रति माह करीब 500 करोड़ का उपयोगिता प्रमाणपत्र विभाग को उपलब्ध कराया जा रहा है.

  • पटना : कन्या उत्थान योजना में आयेगी गति, आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका को मिली जिम्मेदारी

    पटना : कन्या उत्थान योजना का लाभ अधिक- से -अधिक लड़कियों को मिल सके, इसके लिए अब आंगनबाड़ी सेविका-सहायिकाओं को इससे जोड़ा गया है. इस योजना में जीविका की दीदी भी प्रचार-प्रसार करेंगी. अप्रैल , 2018 से शुरू इस योजना की रफ्तार धीमी है. योजना के तहत लिंगानुपात के अंतर को बराबर करना और लड़कियों को शिक्षित करना उद्देश्य था.

  • पटना : जदयू का प्रशिक्षण शिविर कल से राजगीर में

    पटना : जदयू का राजगीर में दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर 22 और 23 जनवरी को आयोजित होगा. प्रशिक्षण शिविर में पार्टी के चार साै मास्टर ट्रेनरों को प्रशिक्षण दिया जायेगा. ट्रेनिंग पाने के बाद सभी मास्टर ट्रेनर राज्य के 72 हजार बूथ अध्यक्ष व सचिवों को प्रशिक्षित करेंगे. शिविर में आये पार्टी नेताओं को राष्ट्रीय महासचिव संगठन सांसद आरसीपी सिंह प्रशिक्षण देंगे.

  • पटना : स्ट्रीट वेंडर भी ले पायेंगे मानधन पेंशन योजना

    पटना : राज्य भर के स्ट्रीट वेंडरों को प्रधानमंत्री मानधन पेंशन योजना से जोड़ने के लिए विशेष ड्राइव चलाया जायेगा. श्रम संसाधन विभाग ने समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिया कि स्ट्रीट वेंडरों को योजना के प्रति जागरूक करें. सभी वेंडरों तक योजना का लाभ पहुंचे, इसके लिए ऑन स्पॉट निबंधन की व्यवस्था की जायेगी. शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के असंगठित छोटे दुकानदारों और श्रमिकों को जोड़ने के लिए प्रचार-प्रसार तेज किया जायेगा और हर माह योजना की समीक्षा होगी. स्पेशल ड्राइव 27 जनवरी से चलेगा.

  • पटना : दिल्ली चुनाव में जायेंगी बीएमपी की दस कंपनी

    पटना : दिल्ली विधानसभा सभा चुनाव में बिहार का पुलिस फोर्स भी तैनात किया जायेगा. 10 कंपनियां की मांग की गयी है. इस पर अमल के लिए पुलिस मुख्यालय ने दिशा निर्देश दिये हैं. एक कंपनी में डीएसपी से लेकर सिपाही रैंक तक के करीब 97 पुलिसकर्मी होते हैं. सभी 70 सीटों पर आठ फरवरी को मतदान होगा. इधर, बिहार कैडर के दो आइएएस दिल्ली चुनाव में प्रेक्षक बनाये गये है. इनमें लघु जल संसाधन विभाग के अपर सचिव गोपाल मीणा और पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग के अपर सचिव केशवेंद्र कुमार शामिल हैं.

  • पटना : गया जिले के 16 स्टोन क्रशर प्लांट बंद, 91 से स्पष्टीकरण

    पटना : बिहार राज्य प्रदूषण नियंत्रण पत्र ने गया जिले के 16 स्टोन क्रशर प्लांट को बंद करने का निर्देश दिया है. वहीं, 91 स्टोन क्रशर प्लांट के संचालकों से स्पष्टीकरण की मांग की है, जिसका जवाब संचालकों को पांच फरवरी तक देना है. अगर निर्धारित समय में जवाब नहीं दिया गया, तो इन क्रशर प्लांटों पर भी कार्रवाई की जायेगी. इसको लेकर सोमवार को बिहार राज्य प्रदूषण नियंत्रण पर्षद ने संबंधित स्टोन क्रशर प्लांट के संचालकों को नोटिस जारी कर दिया है. साथ ही वेबसाइट पर भी नोटिस अपलोड कर दिया गया है. ताकि, क्रशर संचालकों की ओर से गुमराह नहीं किया जा सके.

  • सावधान! थोड़ी-सी चूक से बड़ी दुर्घटना

    वाहन चलाते वक्त इन प्वाइंटों पर रहें सतर्क राजधानी में यातायात व्यवस्था को सुचारु बनाने के लिए कई प्रयोग किये गये हैं. ताकि, वाहनों का परिचालन सही से हो सके. जगह-जगह फ्लाइओवर भी

  • पटना : स्किन डिजीज : हर दूसरा मरीज दिनाय का

    पटना : स्किन की बीमारियों से राज्य की एक बड़ी आबादी पीड़ित है. सभी जगह विशेषज्ञ डॉक्टर नहीं मिलते और इसका इलाज भी महंगा होता है. इसके कारण सभी मरीज डॉक्टर के पास पहुंच भी नहीं पाते. स्किन की बीमारियों में दिनाय की शिकायत लगातार बढ़ती जा रही है. हाल यह है कि इसके डॉक्टरों के पास आने वाला हर दूसरा मरीज दिनाय का होता है.

  • पटना : दवा दुकानदारों की हड़ताल कल से

    पटना : बिहार केमिस्ट्स एंड ड्रगिस्ट्स एसोसिएशन के आह्वान पर पटना सहित बिहार के सभी दवा दुकानदार 22 से 24 जनवरी तक हड़ताल पर रहेंगे. इससे राज्य भर के मरीजों को असुविधा हो सकती है. इसको देखते हुए राज्य सरकार भी आवश्यक तैयारियों में जुट गयी है.

  • पटना : बैंक-दुकानदार सिक्के लेने से इन्कार करें, तो करें शिकायत

    पटना : प्रमंडलीय आयुक्त एसके अग्रवाल ने भारतीय रिजर्व बैंक की पटना शाखा सहित सभी राष्ट्रीयकृत व निजी बैंकों को 1, 2, 5 व 10 के सभी प्रकार के नये और पुराने सिक्के स्वीकार करने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि ग्राहकों की ओर से लाये गये सिक्कों को हर परिस्थिति में बैंकों को स्वीकार करना होगा. अगर कोई भी बैंक, ग्राहक या दुकानदार सिक्का लेने से मनाही करता है, तो इसकी शिकायत पटना शाखा स्थित रिजर्व बैंक की बैंकिंग लोकपाल बृजराज से की जा सकती है.

  • बदल रहा बिहार, कमान सही हाथ में: बशिष्ठ

    पटना : महाराणा प्रताप शौर्य समारोह को संबोधित करते हुए जदयू के प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि बिहार सही व्यक्ति के हाथों में है. वह सही रास्ते पर चल रहा है. वह तेजी से बदल रहा है. आगे खुशहाली आयेगी.

  • पटना : प्रतिमा की घोषणा के लिए मुख्यमंत्री का आभार : शैलेंद्र

    पटना : मिलर हाइस्कूल में सोमवार को आयोजित महाराणा प्रताप स्मृति समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनकी प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा की, इसके लिए जदयू के प्रदेश सचिव शैलेंद्र प्रताप सिंह ने उनके प्रति संपूर्ण क्षत्रिय समाज की ओर से आभार प्रकट किया. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी वर्गों को सम्मान दिया है.

  • पटना : संभव नहीं है भूकंप की भविष्यवाणी

    पटना : आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष व्यास जी ने सोमवार को कहा कि भूकंप जैसी आपदा की भविष्यवाणी असंभव है. पूरा बिहार भूकंप के दायरे में है. इसलिए प्राधिकरण 21 से 28 जनवरी तक भूकंप सुरक्षा सप्ताह का आयोजन करेगा. इस दौरान नुक्कड़ नाटक, मॉक ड्रिल, पेंटिंग कार्यक्रम और रैली का आयोजन होगा. मौके पर प्राधिकरण के सदस्य यूके मिश्रा व पीएन राय सहित अन्य लाेग मौजूद थे.

  • पटना सिटी : एनएमसी में एमबीबीएस छात्राओं का हंगामा

    सुरक्षा में चूक : गर्ल्स होस्टल की छत पर पहुंचे थे असामाजिक तत्व पटना सिटी : नालंदा मेडिकल कॉलेज के गर्ल्स हॉस्टल में रविवार की रात छत पर पीछे के रास्ते एक असामाजिक तत्व आ गया. घटना के दो घंटे बाद लड़कों के छात्रावास में भी एक युवक के घुस आने से नाराज कॉलेज के विद्यार्थियों ने सोमवार को प्राचार्य के कार्यालय कक्ष में ताला जड़ विरोध प्रदर्शन किया.

  • पटना : जल-जीवन-हरियाली की थीम पर निकलेगी झांकी

    पटना : 26 जनवरी को गांधी मैदान में होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में 17 विभागों के द्वारा झांकियां निकाली जायेंगी. हालांकि इनमें से अब तक नौ विभागों ने ही प्रशासन को विस्तृत थीम उपलब्ध करायी है. प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने सोमवार को झांकियों से जुड़ी तैयारियों की समीक्षा करते हुए सभी झांकियों के नोडल पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि वे मंगलवार तक निश्चित रूप से झांकी की थीम उपलब्ध करा दें.

  • पटना : आज चार घंटे गुल रहेगी आरके नगर, हारुण नगर की बिजली

    पटना : रामकृष्णानगर पावर सब स्टेशन के 132 केवी लाइन के रीकंडक्टरिंग कार्य के कारण मंगलवार को रामकृष्णा नगर, पिपरा, पुनपुन, परसा, जगनपुरा व हरिश्चंद्र नगर को जाने वाली 11 केवी के सभी छह फीडरों की बिजली दोपहर 11 से तीन बजे तक बाधित रहेगी.

  • पटना : इको पार्क का गेट नंबर-1 हुआ बंद, 29 दिसंबर को नये गेट का हुआ था उद्घाटन

    पटना : राजधानी वाटिका (इको पार्क) का गेट नंबर एक सोमवार से बंद कर दिया गया है. गेट पर नोटिस लगाया गया है, जिसमें इसे बंद करने की जानकारी लिखी गयी है. साथ ही नये गेट और दूसरे गेट पर जाने का निशान दिया गया है. गेट के साथ-साथ टिकट काउंटर भी बंद कर दिया गया है.

  • पटना : बंद पड़ी आइसीयू फिर से हुई चालू, 30 मिनट में ही बेड फुल

    पटना : आइजीआइएमएस में पिछले कुछ दिनों से बंद पड़ी इमरजेंसी वार्ड के आइसीयू को फिर से खोल दिया गया है. संक्रमण फैलने के कारण इसे बंद किया गया था.

  • पटना : संपूर्ण क्रांति सप्ताह में एक दिन रद्द

    पटना : कुहासे के दिनों में यात्रियों की सुरक्षा व संरक्षित ट्रेन परिचालन को लेकर पूमरे प्रशासन ने 31 जनवरी तक ट्रेनों के परिचालन में कमी किया था. लेकिन, अब इसकी अवधि 29 फरवरी तक कर दी गयी है. पूमरे के संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस सहित 12 जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों को सप्ताह में एक दिन रद्द करने का निर्णय लिया गया है. वहीं, एक जोड़ी ट्रेनों के मार्ग में बदलाव और दो जोड़ी ट्रेनों को पूर्णत: रद्द किया गया है.

  • पटना : दवा छापेमारी मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग का पत्र

    पटना : पीरबहोर थाना क्षेत्र के जीएम रोड में बीते 21 नवंबर व राजीव नगर थाना क्षेत्र में हुए दवा छापेमारी मामले में दवा माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई नहीं करना कुछ ड्रग इंस्पेक्टरों को भारी पड़ सकता है.

  • पटना : प्लेटफॉर्म पर बह रहा पानी, मॉड्यूलर टॉयलेट में ताला

    पटना : पटना जंक्शन से सटे सचिवालय हॉल्ट, जहां 13 जोड़ी पैसेंजर ट्रेनें रुकती हैं. इन ट्रेनों से रोजाना हजारों यात्री उतरते-चढ़ते है. लेकिन, हॉल्ट पर यात्री सुविधाएं नदारद हैं. स्थिति यह है कि हॉल्ट पर दो प्लेटफॉर्म हैं. इन दोनों प्लेटफॉर्मों पर पीने के पानी को लेकर एक चापाकल लगा है. इस चापाकल का पानी प्लेटफॉर्म पर ही गिरता है, जिससे प्लेटफॉर्म पर पानी का बहाव होता रहता है. वहीं, दो मॉड्यूलर टॉयलेट भी हैं, जिनमें ताला बंद है. यह स्थिति सिर्फ सचिवालय हॉल्ट की नहीं है. बल्कि, रेलमंडल के सभी हॉल्टों की है. हालांकि, रेलमंडल प्रशासन ने हॉल्टों को विकसित करने की योजना बनायी है, जो फंड के अभाव में फाइलों में दबी है.

  • पटना : पाटलिपुत्र-मुंबई एक्स में नहीं होती पूरी सफाई

    पटना : पाटलिपुत्र जंक्शन से खुलने वाली पाटलिपुत्र-मुंबई एक्सप्रेस का रखरखाव यानी प्राइमरी मेंटेनेंस प्लेटफॉर्म पर ही किया जाता है. लेकिन, रेलवे कर्मियों की ओर से रखरखाव में अनदेखी की जा रही है, जिससे डिब्बे व शौचालय की आधी-अधूरी सफाई होती है. इससे ट्रेन में सवार होने वाले रेल यात्री पूरे सफर के दौरान परेशान होते रहते हैं.

  • पटना : मौसम सामान्य, छाया रहेगा कोहरा

    पटना : पश्चिमी विक्षोभ के चलते राज्य के मौसम में हो रहा उलटफेर करीब-करीब खत्म हो गया है. अगले 24 घंटे में चक्रवाती सिस्टम पूर्वी बिहार से बाहर आ जाने की उम्मीद है. हालांकि, जनवरी अंतिम सप्ताह में एक-दो दिन के लिए ठंड लौट सकती है. हालांकि, जनवरी के शेष महीने में सुबह का कोहरा अभी बना रहेगा. आइएमडी, पटना के मुताबिक सोमवार को पटना का उच्चतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 20 डिग्री व न्यूनतम सामान्य से 1.2 डिग्री अधिक 9.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

  • पटना : देर से उड़े आठ विमान

    पटना : विमान परिचालन पर धुंध और खराब मौसम का हल्का असर सोमवार को भी दिखा. पटना एयरपोर्ट पर अाठ विमान देर से लैंड हुए और उड़े. हालांकि उनकी देरी एक घंटे से कम रही, जिसके कारण यात्रियों को अधिक परेशानी नहीं हुई.

  • पटना : कल रद्द रहेगी मोकामा-हावड़ा पैसेंजर ट्रेन

    पटना : झाझा, बरौनी, मुजफ्फरपुर, नरकटियागंज रेलखंड पर फ्रंट कॉरिडोर के मद्देनजर कार्य किया जाना है. यह कार्य 22 जनवरी को सुबह 6:45 बजे से 10:45 बजे तक होगा. रेलखंड पर ट्रेन परिचालन बाधित रहेगा. 22 को ट्रेन संख्या 53050 मोकामा-हावड़ा पैसेंजर रद्द रहेगी.

  • पटना : सफाई मजदूरों की हड़ताल से काम बाधित, हुई वार्ता

    पटना : पटना नगर निगम में कार्यरत सफाई मजदूरों की हड़ताल से सफाई व्यवस्था पर असर पड़ा. इससे नगर निगम के सभी अंचलों में सफाई मजदूरों ने काम ठप रखा. इसका असर सड़कों की साफ-सफाई पर पड़ा.

  • पटना : सड़क पर बहता है नाले का पानी

    नगर निगम की लापरवाही से नहीं हुआ सामुदायिक भवन का निर्माण पटना : पटना नगर निगम के वार्ड संख्या 8 में जमीन होने के बावजूद सामुदायिक भवन का निर्माण नगर निगम की लापरवाही से नहीं हुआ है. पिछले एक साल से मिट्टी की जांच के बाद भी मामला लंबित है.

  • पटना : शादी का झांसा देकर करता रहा यौनशोषण, प्रेमिका ने खाया जहर

    पटना : पटना में किराये के मकान में रहने वाली एक लड़की ने प्रेमी द्वारा शादी से इन्कार करने पर जहर खा लिया. हालत बिगड़ने पर लड़की के दोस्त उसे आइजीआइएमएस लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने पीएमसीएच रेफर कर दिया.

  • पटना : युवती ने यौन उत्पीड़न में आयोग से मांगा न्याय

    पटना : बिहार राज्य महिला आयोग में सोमवार को यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया. युवती ने अध्यक्ष दिलमणी मिश्रा को आवेदन देते हुए बताया कि पिछले साल एम्स, पटना में मेरी नियुक्ति ब्लड सैंपल कलेक्शन विभाग में डाटा इंट्री ऑपरेटर के तौर पर तीन माह के लिए संपूर्णा कंपनी के माध्यम से हुई थी.

  • बिक्रम : पंकज की हत्या कराने वाला उसका मौसेरा भाई निकला

    बिक्रम : रानी तालाब थाना के जनपारा गांव के आरटीआइ कार्यकर्ता पंकज की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा दी. पंकज की हत्या में उसका मौसेरा भाई शामिल है. गौरतलब है कि रानीतालाब थानाध्यक्ष इंद्रजीत सिंह ने दो दिन पूर्व रोहतास जिले के बजरंगी पांडेय उर्फ सूरज पांडेय दो युवकों को गिरफ्तार कर इस मामले में गहन पूछताछ की.

  • दानापुर : हथियार के बल पर दवा दुकान से डेढ़ लाख रुपये लूटे, की फायरिंग

    दानापुर : रविवार रात बाइक सवार दो बदमाशों ने दवा दुकान में घुसकर फायरिंग करते हुए दो मिनट में डेढ़ लाख रुपये लूट लिये. घटना रूपसपुर थाने के रूकनपुरा स्थित संजीवनी दवा दुकान में हुई. गोली दवा दुकान में रखे एक डिब्बे में छेद करती हुई निकल गयी. इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में लूटपाट का सारी घटना कैद हो गयी है. दुकानदार राज कुमार ने रूपसपुर थाने में बाइक सवार दो अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

  • खुसरूपुर : सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई तस्वीर, घटना के बाद दहशत का माहौल

    खुसरूपुर : बीती देर रात खुसरूपुर थाना क्षेत्र के बैकठपुर गांव से अज्ञात चोरों ने सड़क पर खड़े छड़ से लदे ट्रैक्टर को गायब कर दिया. ट्रैक्टर पर बीएमडबल्यू का छड़ लोड था.

  • फुलवारीशरीफ : गोपालपुर पुलिस ने फरार चल रहे दो डकैतों को किया गिरफ्तार

    फुलवारीशरीफ : गोपालपुर पुलिस ने फरार चल रहे दो डकैतों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार डकैत गौरीचक थाने के अंडारी गांव निवासी रामभवन पासवान और धनरूआ थाने के जसमोहम्मदपुर गांव के कजन उर्फ कंचन पासवान को जेल भेज दिया गया है.

  • पटना सिटी : भूमि विवाद में मारपीट और तोड़फोड़

    पटना सिटी : मालसलामी थाना क्षेत्र के दीदारगंज चेक पोस्ट के समीप में जमीन विवाद में मारपीट व वाहनों में तोड़फोड़ की घटना हुई है. बताया जाता है कि मारपीट के दौरान दोनों पक्ष में पांच लोग मामूली तौर पर जख्मी हुए है. जिनका पुलिस ने श्री गुरु गोबिंद सिंह अस्पताल में उपचार कराया है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने समझा बुझाकर मामला शांत कराया.

  • फतुहा : महंत ब्रजेश दास को नियुक्ति के दो माह बाद भी नहीं मिली गद्दी

    फतुहा : स्थानीय दरियापुर स्थित आचार्य कबीर पीठ फतुहा के नियुक्त महंत ब्रजेश दास को नियुक्ति के दो माह बाद भी गद्दी नहीं मिल पायी है. इसे लेकर साधु समाज में आक्रोश है. जानकारी के अनुसार एसडीओ पटना सिटी के आदेश से सोमवार को महंत ब्रजेश दास को गद्दी दिलाने के लिए नियुक्त दंडाधिकारी बीडीओ सह सीओ मृत्युंजय कुमार, थानाध्यक्ष फतुहा मनीष कुमार के साथ कबीर मठ गये.

  • फुलवारीशरीफ : सत्तर फीट से पुलिस ने तीन को उठाया, लोगों का हंगामा

    फुलवारीशरीफ : पटना के सरिस्ताबाद के सामने बाइपास में सत्तर फिट रोड इलाके से रविवार की शाम सादी वर्दी में पुलिस ने तीन युवकों को उठा लिया और साथ ले कर चली गयी.

  • पटना : प्रदेश में बनेंगे स्टडी व रिसर्च सेंटर

    पटना : बिहार राज्य उच्चतर शिक्षा परिषद बिहार के विश्वविद्यालयों एवं उच्च शिक्षण संस्थानों में एटोमिक बायोलॉजी, जेनेटिक इंजीनियरिंग, स्पेस साइंस, बायो टेक्नोलॉजी तथा अन्य आधुनिक विज्ञान की शाखाओं के उच्चस्तरीय अध्ययन एवं रिसर्च के लिए सुविधाएं मुहैया करायेगा. प्रदेश में रिसर्च सेंटरों की स्थापना भी की जायेगी. इसी हफ्ते जारी किये गये गजट नोट