• तेजस्वी के बंगले में शिफ्ट हुए सुशील मोदी, लग्जरी सुविधाएं देख बोले- ...इसलिए नहीं रहूंगा यहां

    पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी मंगलवार को पटना स्थित अपने नये सरकारी बंगले में शिफ्ट हो गये हैं. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे एवं पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बीते मंगलवार को ही ये बंगला खाली किया था. इसके बाद आज मीडिया की मौजूदगी में सुशील मोदी ने इस सरकारी आवास में प्रवेश किया.

  • CM नीतीश ने वैशाली में बुद्ध सम्यक दर्शन संग्रहालय की रखी आधारशिला, अधिकारियों को दिये जरूरी निर्देश

    पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को 315 करोड़ रुपये की लागत से 72 एकड़ में निर्मित होने वाली बुद्ध सम्यक दर्शन संग्रहालय वैशाली एवं स्मृति स्तूप का शिलान्यास रिमोट के माध्यम से किया. जनसभा को लेकर बने मंच पर भवन निर्माण विभाग के प्रधान सचिव चंचल कुमार ने स्मृति चिन्ह एवं पुस्तक भेंटकर मुख्यमंत्री का अभिनंदन किया. मंच के पास लगे बुद्ध सम्यक दर्शन संग्रहालय भवन के मॉडल का मुख्यमंत्री ने निरीक्षण किया.

  • पुलवामा हमला : शहीद संजय सिन्हा के घर पहुंचे सांसद पप्पू यादव, बंधाया ढांढस

    पटना : पुलवामा आतंकी हमले में शहीद मसौढ़ी के जवान संजय कुमार सिन्हा के परिवार वालों से मिल कर आज मधेपुरा सांसद पप्पू यादव ने नकद एक लाख रुपये की आर्थिक मदद की. साथ ही शहीद की पत्नी, माता-पिता से मिलकर मधेपुरा सांसद ने अश्वासन दिया कि इस दुख की घड़ी में वो पूरी तरह से उनके परिवार के साथ हैं. इसके अलावा मेडिकल की तैयारी कर रहे शहीद संजय के एक मात्र पुत्र ओमप्रकाश का मेडिकल में दाखिला और उनकी बेटी की शादी का खर्चा उठाने की बात कही.

  • बिहार के पूर्व मुख्यमंत्रियों को खाली करना पड़ेगा सरकारी आवास, इनके 'बंगले' का बदलेगा पता

    पटना : पटना उच्च न्यायालय ने बिहार में पूर्व मुख्यमंत्रियों को बंगला आवंटन करने के प्रदेश सरकार का आदेश मंगलवार को रद्द कर दिया. पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश एपी साही और न्यायमूर्ति अंजना मिश्र की खंडपीठ ने बिहार सरकार के पूर्व मुख्यमंत्रियों को आजीवन सरकारी बंगला आवंटित किए जाने वाले नियम को असंवैधानिक करार देते हुए इसे कड़ी मेहनत से अर्जित सार्वजनिक धन का "दुरुपयोग" बताया.

  • पटना : इको व सांस्कृतिक सेंटर की सुविधा जल्द

    पटना : राजधानीवासियों को जल्द ही रिवर फ्रंट के अलावा घाटों पर बने कई सुविधा केंद्रों का भी लाभ मिलेगा. गौरतलब है कि विभिन्न घाटों पर इको सेंटर, आॅडिओ-विजुअल सेंटर (एवीटी), कम्यूनिटी कम कल्चरल सेंटर से लेकर इलेक्ट्रॉनिक विद्युत शवदाह गृह का निर्माण पूरा हो चुका है.

  • पटना : स्मार्ट सिटी के 21 प्रोजेक्टों को 28 तक मिलेगा वर्क ऑर्डर

    पांच प्रोजेक्टों के लिए एजेंसी चयन की प्रक्रिया पूरी, 16 प्राेजेक्टों पर चल रहा है काम पटना : स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत राजधानी को सुंदर बनाने के साथ आम लोगों को बेहतर नगरीय सुविधा उपलब्ध हो, इसको लेकर स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने एक साथ 21 प्रोजेक्टों पर काम करना शुरू किया.

  • पटना : दो मार्च को पीएमसीएच सुपर स्पेशियलिटी का शिलान्यास

    पटना : पीएमसीएच परिसर में 200 करोड़ की लागत से बनने वाले सुपर स्पेशयलिटी अस्पताल का दो मार्च को शिलान्यास होगा. मंगलवार को पीएमसीएच के 94 वें स्थापना दिवस पर आयोजित समारोह का उद्घाटन करते हुए स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने आगे कहा कि 5500 बेड लगभग 5500 करोड़ की लागत से बनाने के प्रस्ताव को मैंने पहले ही कैबिनेट से स्वीकृत करवा दिया है. अब हम उसके निर्माण प्रक्रिया में हैं और टेंडर की ओर बढ़ रहे हैं.

  • पटना : आज से मिल सकती है सीएनजी

    पटना : उद्घाटन के बाद सोमवार को पहले दिन दोनों पेट्रोल पंपों पर दर्जनों वाहन चालक सीएनजी लेने पहुंचे, लेकिन कुछ तकनीकी कारणों से उन्हें सीएनजी नहीं मिल सका. हालांकि अधिकारियों का कहना है कि मंगलवार से लोगों को सीएनजी मिलनी शुरू हो सकती है

  • पटना : एटीएम कार्ड घर में, खाते से निकल गये 42 हजार

    पटना : एटीएम कार्ड और पासबुक अलमारी में और जालसाजों ने खाते से 42 हजार रुपया निकाल लिया. यह घटना आशियाना के अभियंता नगर निवासी व ठेकेदार उमेश चौधरी के साथ हुई. पैसे निकालने की जानकारी उमेश चौधरी को सोमवार की सुबह हुई.

  • पटना : जांच में स्वाइन फ्लू के तीन मरीज मिले

    पटना सिटी : अगमकुआं स्थित राजेंद्र स्मारक चिकित्सा विज्ञान अनुसंधान संस्थान में जांच के लिए आये चार सैंपल मे तीन मरीजों में स्वाइन फ्लू मिले हैं.

  • पटना : 20% कम किराये में रिजर्व में सीएनजी ऑटो और इ-रिक्शा मिलेंगे

    पटना : सीएनजी ऑटो व इ-रिक्शा रिजर्व में सामान्य आॅटो की तुलना में 20 फीसदी कम किराये में मिलेंगे. सोमवार को टाटा पार्क में पप्पु यादव की अध्यक्षता में ऑटो रिक्शा चालक संघ की बैठक हुई.

  • पटना : एटीएम काटने वाला गैंग पकड़ाया, तीन गिरफ्तार

    हरियाणा का मेवाती गैंग और पशु चोर कुरैशी गैंग काटते थे एटीएम, 70 हजार बरामद पटना : राजधानी में रातों-रात एटीएम मशीन को काटकर लाखों रुपये उड़ा देने वाले हरियाणा के मेवाती गैंग को पटना पुलिस ने ट्रेस कर लिया है. पुलिस ने मेवाती गैंग के तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, इनके कब्जे से एक बिना नेमप्लेट वाली स्कॉर्पियो गाड़ी, 70 हजार रुपये भी बरामद किये गये हैं.

  • पटना : मां-बेटा मिलकर चला रहे थे फर्जी बैंक, एक गिरफ्तार

    पटना : आर्थिक अपराध इकाई ने समस्तीपुर में संचालित फर्जी बैंक का भंडाफोड़ किया है. एक महिला अपने दो बेटों के साथ इसे चला रही रही थी. प्रचारित कर रखा था कि भारतीय रिजर्व बैंक से उनको स्मॉल फाइनेंस बैंक के तौर पर लाइसेंस मिला हुआ है. वह पूरे देश में अनिलम बैंक के नाम से ब्रांच खोलने की तैयारी कर चुके थे. इओयू ने मां- बेटों पर एफआइआर दर्ज कर एक को गिरफ्तार कर लिया है. छापे में मामले से जुड़े दस्तावेज जब्त किये हैं.

  • पटना : जीपीओ गोलंबर पर विधायक के निजी सहायक से लूटपाट

    पटना : कोतवाली थाने के जीपीओ गोलंबर के समीप रविवार की देर रात चकाई विधायक सावित्री देवी के निजी सहायक राजेंद्र प्रसाद यादव के साथ हथियारबंद अपराधियों ने लूटपाट की. अपराधियों ने निजी सहायक के पास रखे करीब एक हजार नकद, मोबाइल फोन व अन्य सामान को छीन लिया. राजेंद्र प्रसाद यादव जमुई के रहने वाले हैं.

  • पटना : रैली के लिए जदयू का संकल्प रथ रवाना

    पटना : एनडीए की तीन मार्च को होने वाली संकल्प रैली की तैयारी को लेकर सोमवार को जदयू कार्यालय में बैठक हुई. इसमें फतुहा, बख्तियारपुर, बाढ़ एवं मोकामा विधानसभा क्षेत्रों के पंचायत अध्यक्ष, प्रखंड, सेक्टर, नगर परिषद अध्यक्ष, प्रभारी, जिला एवं नगर अध्यक्ष, जिला संगठन प्रभारी, सह प्रभारी व अन्य पदाधिकारी शामिल हुए.

  • पटना : मतदान के पहले वोट डालेंगे चुनाव ड्यूटी करने वाले कर्मी

    पटना : लोकसभा चुनाव में ड्यूटी करने वाले अफसर व कर्मचारियों को मतदान करने में कोई परेशानी नहीं होगी. ऐसे अधिकारी व कर्मचारी अपना वोट घोषित चुनाव तिथि से पहले ही डाल लेंगे. इसके बाद चुनाव कराने के लिए रवाना होंगे.

  • पटना : बकाये वेतन को लेकर प्रदर्शन, लाठीचार्ज

    पुलिस ने पहले वाटर कैनन से की पानी की बौछार, बाद में बल प्रयोग पटना : बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रदर्शनकारी सोमवार को ठीक 12 बजे अपने बकाया वेतन की मुख्य मांग सहित 42 सूत्री मांग पत्र को लेकर विधानसभा भवन की तरफ रवाना हुए. थाने के पास विधानसभा के बाहरी गेट तक वे पहुंचे.

  • पटना : किसान-मजदूरों ने किया विधानसभा मार्च

    पटना : किसानों-मजदूरों ने राजधानी में जोरदार प्रदर्शन किया. सूखा से तबाह पूरे बिहार को अकाल क्षेत्र घोषित करने, किसानों का कर्ज माफ करने, फसल का लाभकारी दाम देने, 60 वर्ष से अधिक उम्र वाले किसानों–मजदूरों को 10 हजार मासिक पेंशन देने एवं भूमिहीनों को 10 डिसमिल वास का पर्चा देने आदि मांगों को लेकर विधानसभा मार्च निकाला. डाकबंगला चौराहे पर पुलिस से झड़प भी हुई.

  • पटना : बांसघाट पर कफन बेचने वालों में मारपीट, एक को मारी गोली

    पटना : बुद्धा कॉलोनी थाना क्षेत्र के बांसघाट विद्युत शव दाह गृह के पास कफन व दाह संस्कार का अन्य सामान बेचने वाले दुकानदार अवधेश साहू (38) को पड़ोसी दुकानददार ने गोली मार दी है.

  • पटना : बेगूसराय का ठठेरा गैंग करता है गहनों की ठगी

    एक हुआ गिरफ्तार पटना : बेगूसराय का ठठेरा गैंग पटना में आभूषण चमकाने के नाम पर ले भागने का गोरखधंधा कर रहे हैं. इसका खुलासा उस समय हुआ जब गर्दनीबाग पुलिस ने इस गैंग के एक सदस्य परशुराम स्वर्णकार को बेगूसराय में छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया.

  • पटना : हर स्टेप पर छात्रों को मिलेंगे अंक, सही उत्तर पर पूरे अंक

    बोर्ड अध्यक्ष ने बेहतर मूल्यांकन के लिए दिये निर्देश पटना : एसके मेमोरियल हॉल में रविवार को इंटरमीडिएट एवं मैट्रिक बोर्ड परीक्षा की बारकोडेड एवं व्यवहृत उत्तर-पुस्तिकाओं के बेहतर मूल्यांकन के संबंध में विशेष कार्यशाला आयोजित की गयी.

  • पटना : जेडी वीमेंस कॉलेज में आज से समाप्त होगी नैक की मान्यता

    पटना : हर कॉलेज की पहचान उसके नैक की मान्यता से होती है. मान्यता को बनाये रखने के लिए कॉलेज में नैक कमेटी व आइक्यूएसी की कमेटी होती है.

  • पटना : रोजगार मेले के पहले दिन 389 युवाओं का हुआ चयन

    केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री व श्रम संसाधन मंत्री ने किया उद्घाटन पटना : मालतीधारी कॉलेज नौबतपुर में सोमवार से आयोजित प्रमंडल स्तरीय नियोजन-सह-व्यावसायिक मार्गदर्शन मेले में 802 आवेदक आये, जिसमें 389 युवाओं को चयनित किया गया है.

  • पटना : बेसिक लाइफ सपोर्ट कोर्स की पढ़ाई शुरू, बचेंगी जानें

    पटना : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) के फैसले पर आइएमए एकेएन सिन्हा इंस्टीट्यूट ने बेसिक लाइफ सपोर्ट कोर्स शुरू किया है.

  • नौबतपुर : कबड्डी खिलाड़ियों को बस से खींचकर पीटा

    सीट पर बैठने को लेकर हुआ था विवाद नौबतपुर : नौबतपुर थाना क्षेत्र के चिरौरा गांव के समीप रविवार की रात में पटना से कबड्डी ट्रेनिंग सेंटर से घर लौट रहे आधा दर्जन खिलाड़ियों को बस से उतार कर कुछ असामाजिक तत्वों ने लाठी-डंडे से जमकर पिटाई की. इतना ही नहीं कबड्डी खिलाड़ियों को बदमाशों ने बेल्ट से भी पीटा.

  • पटना : वीडियो वायरल होने पर जत्थेदार ने बेटे को संपत्ति से किया बेखदल

    पटना सिटी : गुरुघर की मर्यादा के उल्लंघन के आरोप में तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी इकबाल सिंह खालसा के पुत्र व निलंबित सहायक लेखापाल गुरु प्रसाद सिंह के वायरल वीडियो के मामले पर जत्थेदार ने भी सोमवार को बड़ा कदम उठाया है. जत्थेदार ने कमेटी के महासचिव को संबोधित पत्र दिया है.

  • पटना : रजिस्ट्रेशन काउंटर पर उमड़ी भीड़, हंगामा

    दो कंप्यूटरों में खराबी आने से हुई परेशानी पटना सिटी : नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के पंजीयन काउंटर पर सोमवार को उपचार कराने आये मरीजों की अत्यधिक भीड़ होने की स्थिति में अफरा -तफरी मची रही. इस दरम्यान मरीज आपस में बकझक करते रहे. इसी बीच पंजीयन काउंटर के दो कंप्यूटरों में भी खराबी आ गयी थी.

  • पटना : न्यायिक पदाधिकारी अपने पद का बोर्ड नंबर प्लेट पर नहीं लगाएं : हाइकोर्ट

    पटना : सूबे के न्यायिक पदाधिकारी अपने निजी वाहनों के नंबर प्लेट पर अपने पद का बोर्ड नही लगाएं. इस आशय का निर्देश हाइकोर्ट के महानिबंधक बीबी पाठक द्वारा सोमवार को सभी जिला जजों को जारी किया गया है.

  • पटना : बेऊर जेल पुस्तकालय हुआ अपग्रेड, 1795 पुस्तकें बढ़ीं

    पटना : बेऊर जेल के पुस्तकालय को अपग्रेड किया गया है. पुस्तकालय काे अच्छा बनाने के लिए 1795 पुस्तकों को रखा गया है. बंदियों के उपयोग किये जाने वाले नये पुस्तकों का अनावरण बिहार के कारा व सुधार सेवाएं के महानिरीक्षक मिथलेश मिश्र ने किया. सारी पुस्तकें हिन्दुस्तानी प्रचार सभा मुंबई ने दी है. इनमें कथा, कादंबरी, प्रवास वर्णन, व्यक्ति चित्रण, आरोग्य विषयक, वैचारिक, सामाजिक, एतिहासिक, अनुवादित, आध्यात्मिक, कहानी, विज्ञान आदि शामिल हैं.

  • पटना : निजी स्कूलों में आरटीइ नामांकन का मामला

    पटना : राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के निर्देश पर बिहार बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने निजी व अल्पसंख्यक स्कूलों में औचक निरीक्षण शुरू कर दिया है. इस क्रम में सोमवार को आयोग की टीम ने कुछ स्कूलों में निरीक्षण किया.

  • पटना :अब सात प्रतिशत से अधिक फीस नहीं बढ़ा पायेंगे प्राइवेट स्कूल, कसा शिकंजा

    पटना : विधानमंडल से सोमवार को बिहार निजी विद्यालय शुल्क विनियमन विधेयक-2019 सर्वसम्मति से पारित हो गया. इससे फीस समेत अन्य तमाम बातों में प्राइवेट स्कूलों की मनमानी पर नकेल लगायी जा सकेगी.

  • पटना : गरीब सवर्णों को 10% आरक्षण का विधेयक विधानमंडल से पास

    पटना : बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों से सोमवार को सामान्य वर्ग के गरीबों को 10% आरक्षण देने से संबंधित सवर्ण आरक्षण विधेयक-2019 पास हो गया.

  • दारोगा बहाली मामले में पटना हाइकोर्ट का फैसला सुरक्षित

    पटना : राज्य में दारोगा बहाली की मुख्य परीक्षा के परिणाम को अवैध घोषित किये जाने संबंधी एकलपीठ के आदेश को चुनौती देने वाली राज्य सरकार की अपील पर पटना हाइकोर्ट की दो सदस्यीय खंडपीठ ने सुनवाई के बाद अपना आदेश सुरक्षित रख लिया.मुख्य न्यायाधीश अमरेश्वर प्रताप शाही और न्यायाधीश अंजना मिश्रा की खंडपीठ ने बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की अपील पर सुनवाई की. खंडपीठ ने कहा कि वह अपना फैसला एक मार्च को सुनायेगी.

  • बिहार न्यायिक सेवा की मुख्य लिखित परीक्षा स्थगित

    पटना : बिहार लोक सेवा आयोग ने 20 से 28 फरवरी तक होने वाली 30वीं बिहार न्यायिक सेवा की मुख्य परीक्षा को स्थगित कर दिया है. आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक ने इस संबंध में सोमवार को निर्देश जारी किया है. परीक्षा की संशोधित तिथि की सूचना बाद में दी जायेगी.

  • 28 आइपीएस अफसरों का तबादला, दो को अतिरिक्त प्रभार

    पटना : राज्य सरकार ने सोमवार को 28 आइपीएस अफसरों का तबादला कर दिया, जबकि दो आइपीएस अफसरों को अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है.

  • विकास मित्र, टोला सेवक, तालीमी मरकज का बढ़ा मानदेय, जानें कैबिनेट के अन्‍य फैसलों के बारे में

    पटना : राज्य सरकार ने मिड डे मील रसोइये, विकास मित्र, टोला सेवक, शिक्षा सेवक व तालिमी मरकज व आंगनबाड़ी सेविकाओं का मानदेय बढ़ा दिया है.

  • पटना : विधानसभा में विपक्ष ने किया हंगामा नहीं चला प्रश्नकाल और शून्यकाल, सीएम से इस्तीफे की मांग

    पटना : सोमवार को बिहार विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण सदन में प्रश्नकाल और शून्यकाल नहीं चला. विपक्ष के सदस्य मुजफ्फरपुर के पॉक्सो कोर्ट का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग कर रहे थे.

  • पटना : जून, 2019 तक गांधी सेतु का पश्चिमी लेन का काम होगा पूरा, हो रही मॉनीटरिंग : नंदकिशोर

    पटना : पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि जून 2019 तक गांधी सेतु का पश्चिमी लेन का काम पूरा हो जायेगा. गांधी सेतु के पुनर्निर्माण को लेकर हो रहे काम की सड़क, परिवहन व राजमार्ग मंत्रालय के अधिकारी के साथ बिहार सरकार के अधिकारी लगातार मॉनीटरिंग कर रहे हैं.

  • पटना : जातीय जनगणना के लिए वीपी सिंह को लिखा था पत्र : नीतीश कुमार

    पटना : विधान परिषद में सोमवार को जातीय आधारित जनगणना कराने की सिफारिश संबंधी संकल्प पेश किये जाने के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि 1990 में जब वे वीपी सिंह सरकार में कृषि राज्यमंत्री थे, तो इससे संबंधित एक पत्र तत्कालीन प्रधानमंत्री को लिखा था. पत्र में उन्होंने देश में जातीय आधारित जनगणना कराने का अनुरोध किया था.

  • पटना : मैं लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ रहा : प्रशांत किशोर

    पटना : जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा है कि वे लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि अगले कुछ वर्षों तक ऐसे युवाओं के साथ काम करना चाहता हूं, जो नेता बनना चाहते हैं.

  • पटना : जदयू में शामिल हुए रालोसपा के प्रदेश उपाध्यक्ष कौशल सिंह

    पटना : जदयू के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद आरसीपी सिंह की मौजूदगी में रालोसपा के प्रदेश उपाध्यक्ष कौशल कुमार सिंह, जटा शंकर झा एवं सत्येंद्र प्रसाद सिंह ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.

  • पटना : सवर्ण आरक्षण पर राजद कांग्रेस का चेहरा बेनकाब : सुशील मोदी

    पटना : उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि विधानसभा में सवर्ण आरक्षण बिल पर राजद-कांग्रेस का चेहरा बेनकाब हो गया है. संसद में जहां राजद ने बिल पर हुए मतदान का विरोध किया, वहीं विधानसभा में वेल में जाकर शोर मचा, टेबुल पटक और नारेबाजी कर अपना विरोध जताया. जबकि, संसद में अनमने ढंग से सवर्ण आरक्षण बिल का समर्थन करने वाली कांग्रेस बिहार विधानसभा में तरह-तरह का संशोधन पेश कर अप्रत्यक्ष तौर पर अड़ंगा डालने की कोशिश कर रही थी. आगामी लोकसभा चुनाव में सवर्ण आरक्षण का विरोध करने वाले राजद और कांग्रेस को सवर्ण समाज सबक सिखायेगा.

  • पटना : राजद-कांग्रेस के बाद मिलें अधिक सीटें : हम

    पटना : हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव में राजद व कांग्रेस के बाद महागठबंधन के अन्य दलों से अधिक सीट मिलने की मांग उठी.

  • पटना: ट्रेन की चपेट में आने से मां और बेटी की मौत, आंखों के सामने मौत देख बिलख पड़ी दादी

    पटना सिटी : गुलजारबाग रेलवे स्टेशन पर सोमवार की शाम रेलवे ट्रैक पर आयी दो बच्चियों को बचाने में मां को अपनी जान देनी पड़ी, इतना ही नहीं दोनों बच्चियों में एक की मौत हो गयी, जबकि दूसरी गंभीर रूप से जख्मी है.

  • कल पटना-कटिहार-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस रद्द रहेगी, जानें अन्‍य रद्द की गयी ट्रेनों के बारे में

    पटना : 20 फरवरी यानी बुधवार को झाझा-बरौनी-मुजफ्फरपुर रेलखंड पर फ्रंट कॉरिडोर को लेकर निर्माण कार्य किया जायेगा. रेलखंड पर निर्माण कार्य सुबह 6:45 बजे से 10:45 बजे तक किया जायेगा. इससे मंगलवार व बुधवार को रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहेगा.

  • मोकामा : हाजिरी बनी थी 125 की, पर विद्यालय में थे 50 बच्चे

    मोकामा : सरकारी स्कूलों के भवन निर्माण पर सरकार करोड़ों रुपये खर्च कर रही है ताकि यहां पढ़ने वाले बच्चों को निजी स्कूल के तर्ज पर सुविधा मिल सके, लेकिन प्राथमिक विद्यालय, मरांची मुसहरी में स्थिति इतर है. विभाग की लापरवाही से इस विद्यालय का अपना भवन नहीं है. सामुदायिक भवन के एक कमरे में 177 बच्चों की पाठशाला लगती है. बैठने में असुविधा को लेकर बच्चों की उपस्थिति घट रही है.

  • सवर्ण आरक्षण बिल पर राजद-कांग्रेस का चेहरा बेनकाब : सुशील मोदी

    पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि विधानसभा में सवर्ण आरक्षण बिल पर राजद-कांग्रेस का चेहरा बेनकाब हो गया है. संसद में जहां राजद ने बिल पर हुए मतदान का विरोध किया. वहीं विधानसभा में बेल में जाकर शोर मचा, टेबुल पटक व नारेबाजी कर अपना विरोध जताया, जबकि संसद में अनमने ढंग से सवर्ण आरक्षण बिल का समर्थन करने वाली कांग्रेस बिहार विधान सभा में तरह-तरह का संशोधन पेश कर अप्रत्यक्ष तौर पर अड़ंगा डालने की कोशिश कर रही थी. आगामी लोकसभा चुनाव में सवर्ण आरक्षण का विरोध करने वाले राजद और कांग्रेस को सवर्ण समाज सबक सिखायेगा.

  • बिहार कैबिनेट का फैसला, विधायकों को अब एयर एंबुलेंस की सुविधा

    पटना : बिहार सरकार ने विधायकों, विधान परिषद सदस्यों के साथ आम नागरिकों व सार्वजनिक सेवा में योगदान करनेवाले हर व्यक्तियों के लिए सामाजिक सुरक्षा को लेकर खजाना खोल दिया है. इसका लाभ जनप्रतिनिधियों, बुजुर्गों, रसोइया, विकास मित्र, शिक्षा सेवक व तालिमी मरकज व आंगनबाड़ी सेविकाओं को मिलेगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को आयोजित कैबिनेट की बैठक में कुल 43 एजेंडों पर मुहर लगायी. इसमें राज्य के सभी विधायकों को आपातकाल में एयर एंबुलेंस की सुविधा मिलेगी.

  • बिहार विधानसभा ने 2021 में जाति आधारित जनगणना कराये जाने का प्रस्ताव पारित किया

    पटना : बिहार विधानसभा ने सोमवार को 2021 की जनगणना जाति आधारित कराये जाने और विश्वविद्यालयों में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) द्वारा लागू लागू की गयी विभागवार रोस्टर प्रणाली को समाप्त करते हुए पूर्ववत विश्वविद्यालय स्तरीय रोस्टर के आधार पर नियुक्ति करने से संबंधित प्रस्ताव को ध्वनि मत से पारित कर दिया.

  • बिहार : प्राइवेट स्कूलों की मनमानी रोकने के लिए बनाया गया कानून, 7 फीसदी से अधिक नहीं बढ़ा पायेंगे फीस

    पटना : बिहार विधानसभा ने प्रदेश के निजी स्कूलों द्वारा निर्धारित सभी प्रकार की फीस के नियमन के लिए सोमवार को एक विधेयक पारित किया. बिहार निजी स्कूल (शुल्क विनियमन) विधेयक, 2019 पर सदन में चर्चा के बाद शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने कहा कि राज्य सरकार को प्रदेश में निजी स्कूलों द्वारा भारी और मनमानी शुल्क वृद्धि के संबंध में अभिभावकों और सामाजिक संगठनों से शिकायतें मिली थीं.

  • इस्तीफे की मांग कर रहे राजद विधायकों पर नीतीश का निशाना, कहा- रांची से आया नारेबाजी का आदेश

    पटना : मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के सिलसिले में विपक्षी राजद के विधायकों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग को लेकर सोमवार को बिहार विधानसभा में हंगामा और नारेबाजी की, जिस पर नीतीश ने चारा घोटाले में सजायाफ्ता और रांची के रिम्स अस्पताल में इलाज करा रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद का नाम लिए बगैर कहा कि ‘‘रांची से आये आदेश'''' पर यह नारेबाजी हो रही है.

  • कीर्ति आजाद की ‘घर वापसी’ पर बोले गोहिल, जिसमें थोड़ा भी स्वाभिमान, वह भाजपा में नहीं रह सकता

    नयी दिल्ली : भाजपा के निलंबित सांसद कीर्ति आजाद सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गये और कहा कि उनकी ''घर वापसी'' हुई है. आजाद ने सोमवार की सुबह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की. इस दौरान राहुल गांधी ने उन्हें कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करायी. कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने आजाद का पार्टी में स्वागत करते हुए संवाददाताओं से कहा, ''''जिसमें थोड़ा भी स्वाभिमान है वह भाजपा में नहीं रह सकता. भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने वाले कीर्ति आजाद कांग्रेस में शामिल हुए हैं.''''

  • दारोगा बहाली मामले पर पूरी हुई सुनवाई, एक मार्च को आयेगा फैसला

    पटना : दारोगा बहाली मामले पर सोमवार को पटना हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी हो गयी. पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस एपी शाही की खंडपीठ ने मामले की सुनवाई पूरी करने के बाद फैसले को सुरक्षित रख लिया. फैसला अब एक मार्च को सुनाया जायेगा.

  • RLSP के प्रदेश उपाध्यक्ष समेत तीन लोगों ने ग्रहण की जदयू की सदस्यता, कहा...

    पटना : बिहार प्रदेश कार्यालय में संगठन प्रभारी सह सांसद आरसीपी सिंह की मौजूदगी में रालोसपा के प्रदेश उपाध्यक्ष कौशल कुमार सिंह, मधुबनी के जटाशंकर झा एवं सत्येंद्र प्रसाद सिंह ने सदस्यता ग्रहण की. सांसद आरसीपी सिंह ने जदयू में शामिल होनेवाले विभिन्न पार्टी के नेताओं का स्वागत किया है.

  • विधानमंडल का बजट सत्र : विपक्ष के हंगामे के बीच सवर्ण आरक्षण बिल पारित, प्राइवेट स्कूल रेग्यूलेशन-2019 बिल पेश

    पटना : बिहार विधानसभा के बजट सत्र के छठे दिन विपक्षी दलों ने हंगामा करते हुए जमकर नारेबाजी की. वाम दल के सदस्य जहां धान खरीदारी में धांधली का आरोप लगाते हुए जांच की मांग कर रहे थे, वहीं राजद ने मुजफ्फरपुर बालिका आवास गृह यौन शोषण मामले को लेकर हंगामा किया. विपक्ष के हंगामे के कारण सभा की कार्यवाही करीब शुरू होने के पांच मिनट के अंदर ही स्थगित कर दी गयी.

  • वित्तरहित शिक्षकों पर पुलिस ने भांजी लाठियां, कई शिक्षक घायल

    पटना : बिहार के पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के आह्वान पर राजधानी के गर्दनीबाग में प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है. इसमें कई शिक्षक घायल हो गये हैं, वहीं अन्य कई शिक्षकों को हल्की चोटें भी आयी हैं.

  • पुलवामा हमले से आहत चिराग पासवान ने PM मोदी को लिखा पत्र, कहा...

    पटना : केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने पुलवामा आतंकवादी हमले से आहत होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद की जड़ों पर हमला करने की अपील की है. मोदी को लिखे पत्र में लोजपा के संसदीय बोर्ड के प्रमुख चिराग पासवान ने अपील की कि आतंकवाद के खिलाफ अभियान, “इस बार तब तक नहीं रुकना चाहिए, जब तक एक भी आतंकवादी जिंदा है.”

  • कांग्रेस में शामिल हुए कीर्ति झा आजाद, कांग्रेस अध्यक्ष को मिथिला का 'पाग' पहनाकर किया स्वागत

    नयी दिल्ली / पटना : भाजपा से निलंबित सांसद कीर्ति झा आजाद ने सोमवार को कांग्रेस का दामन थाम लिया. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में बिहार के दरभंगा से सांसद कीर्ति आजाद कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए. इस मौके पर आजाद ने कहा कि जनता के आदेश पर उन्‍होंने कांग्रेस में शामिल होने का फैसला किया है.

  • हार्वर्ड में 'इंडिया कॉन्फ्रेंस 2019' में बोले PK, नगर निकाय और पंचायतों को मिले विकास बजट का आधा हिस्सा

    पटना : राजनीतिक रणनीतिकार एवं जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने हार्वर्ड बिजनेस स्कूल में रविवार को ''इंडिया कॉन्फ्रेंस 2019'' कार्यक्रम में शिरकत की. इस मौके पर उन्होंने ''डिकोडिंग द इमर्जेंट पॉलिटिक्स ऑफ यूथ एंड डिजिटल मीडिया'' विषय पर लेक्चर दिया.

  • पटना : भूपेंद्र यादव 20 फरवरी को करेंगे बैठक

    पटना : भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव बुधवार को सुबह 11 बजे भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में बैठक करेंगे. इसमें पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी, लोकसभा विस्तारक, मोर्चा के अध्यक्ष और लोकसभा प्रभारी शामिल होंगे. वहीं, शाम पांच बजे विधायक और विधान पार्षदों के साथ बैठक करेंगे. मीडिया प्रभारी पंकज सिंह ने बताया कि इन बैठकों में प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी मौजूद आदि शामिल होंगे.

  • पटना : जमुई में जल्द शुरू होगा कई पुलों का काम

    पटना : लोक जनशक्ति पार्टी के संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष व जमुई के सांसद चिराग पासवान नेे कहा है कि वे अपने क्षेत्र के विकास के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं. उनका कहना है कि ग्रामीणों ने कर्माकांड नदी, गदरा नदी पर पांडे डी, अजय नदी पर मोहम्मदीया कली डी, कैथवारा नदी पर कौवाकोल, जगतपुर और आजाद नगर के बीच नदी पर पुल बनवाने की मांग की थी. इसके लिए उन्होंने प्रयास किया.

  • पटना : हम की कार्यसमिति की आज होगी बैठक

    पटना : हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा की सोमवार को राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिये जाने की संभावना है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में पार्टी की रणनीति पर चर्चा होगी. पार्टी के मीडिया प्रभारी अमरेंद्र कुमार त्रिपाठी ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी के निर्देश पर बैठक बुलायी गयी है. बैठक में वर्तमान राजनीतिक दृष्टिकोण पर चर्चा के साथ-साथ संगठन को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय लेने पर विचार होगा.

  • पटना : अपराधी को सलाखों तक पहुंचायेंगे हाइटेक सबूत

    पटना : अपराधी कठघरे में खड़ा होगा. न्याय की कुर्सी पर बैठे जज साहब अपनी आंखों से वारदात होते हुए महसूस कर सकेंगे. सरकार राज्य की फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी को ऐसे उपकरण उपलब्ध कराने जा रही है, जिनकी मदद से अदालतों में थ्रीडी तकनीक से क्राइम सीन क्रिएट किये जा सकेंगे.

  • पटना : जननायक शोषितों के उद्धार का काम करते रहे : सपा

    पटना : समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यालय में रविवार को जननायक कर्पूरी ठाकुर की पुण्यतिथि मनायी गयी. कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेश महासचिव श्रीभगवान प्रभाकर ने कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर आजीवन पिछड़े, वंचितों व शोषित वर्गों के कल्याण के लिए राजनीति करते रहे. पिछड़े को नौकरियों में आरक्षण की बात करने वाले वे बिहार के पहले मुख्यमंत्री बने.

  • पटना : गुणवत्तापूर्ण कंपोस्ट के उत्पादन के लिए होगी नाडेप कंपोस्ट इकाई की स्थापना

    पटना : कृषि मंत्री डाॅ प्रेम कुमार ने कहा है कि राज्य में बेहतर कंपोस्ट के उत्पादन के लिए नाडेप कंपोस्ट इकाई का निर्माण किया जायेगा. इस पर 1.82 करोड़ खर्च होंगे. इस योजना का कार्यान्वयन परंपरागत कृषि विकास योजना के मापदंडों के अनुरूप किया जायेगा. नाडेप कंपोस्ट उत्पादन करने की एक ऐसी विधि है, जिसके माध्यम से गुणवत्तापूर्ण कंपोस्ट का उत्पादन किया जाता है.

  • पटना : बिना प्रदूषण जांच केंद्र वाले पेट्रोल पंपों के लाइसेंस होंगे रद्द

    पटना : बिहार में गाड़ियों से बढ़ रहे प्रदूषण को रोकने के लिए राज्य के सभी पेट्रोल पंपों पर प्रदूषण जांच खोलने का निर्णय लिया गया है. इसके लिए परिवहन विभाग ने सभी पेट्रोल पंपों को निर्देश जारी किया है. बावजूद इसके 31 मार्च तक किसी पेट्रोल पंप ने इसका पालन नहीं किया, तो डीटीओ जांच कर संबंधित पेट्रोल पंप का लाइसेंस रद्द कर सकत हैं.

  • पटना : मजदूर संघ ने अंतिम वेतन की 50 प्रतिशत पेंशन मांगी

    पटना : भारतीय मजदूर संघ की रविवार को अखिल भारतीय कार्यसमिति के तीसरे दिन औद्योगिक महासंघाें के अधिवेश पर चर्चा हुई. उत्तर क्षेत्र के क्षेत्रीय संगठन मंत्री पवन कुमार ने प्रस्ताव पेश किया कि श्रमिक क्षेत्र में कार्यरत कर्मचारियों को उनके अंतिम वेतन की 50 प्रतिशत पेंशन के रूप में दी जाये. उद्योग में प्रभावी भूमिका कैसे रहे इस पर भी मंथन हुआ.

  • पटना : 'सी-विजिल' एप पर आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत

    100 मिनटों में होगी जांच पटना : आचार संहिता के उल्लंघन के मामलों पर नकेल कसने के लिए चुनाव आयोग ने सी-विजिल एप बनाया है. इसके माध्यम से आम नागरिक भी आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत कर सकेंगे. अब की बार होने वाले लोकसभा चुनाव में इस खास एप का उपयोग होगा. खास बात यह है कि इस एप के माध्यम से मिलने वाले वीडियो, ऑडियो और फोटो की जांच 100 मिनटों में कर ली जायेगी. इस एप पर कोई भी व्यक्ति गोपनीय तरीके से निर्वाचन प्रक्रिया को प्रभावित दूषित करने वाली गतिविधियों, आचार संहिता के उल्लंघन की सूचना, फोटो एवं वीडियो के साथ बिना अपनी पहचान उजागर किये भेज सकेंगे. यह एप चुनाव की घोषणा के साथ ही एक्टिव हो जायेगा.

  • पटना : रिटायर्ड आइजी के फ्लैट समेत तीन घरों में चोरी, कैश और गहने ले गये

    पटना : राजधानी में चोरों के गैंग ने हड़कंप मचा कर रख दिया है. चोर अब सीधे अपार्टमेंट में घुस रहे हैं और ताला बंद फ्लैट को निशाना बना रहे हैं. शनिवार की रात चोरों ने शास्त्री नगर इलाके में हाथ साफ किया है. 50 कदम के रेंज में दो अपार्टमेंटों को निशाना बनाया है.

  • पटना : ब्रांडेड कंपनी की दस लाख की नकली दवाएं पकड़ीं

    पटना सिटी : मालसलामी थाना क्षेत्र के भैसानी टोला मुहल्ले में रविवार की शाम स्थित एक मकान सह गोदाम में छापेमारी कर पुलिस ने ब्रांडेड कंपनी के नाम पर तैयार नकली दवाओं के भंडारण व पैकिंग के मामले उद्भेदन किया है. पुलिस टीम ने कंपनी प्रतिनिधि मुस्तफा हुसैन की नकली दवाओं के बेचे जाने की शिकायत पर जब घर के अंदर बने गोदाम में पहुंची, तो देखा कि तैयार कफ सिरफ, एंटीबाइटिक दवा, रैपर, पैकिंग करने वाली मशीन, खाली शीशी, ढक्कन व निर्माण सामग्री समेत अन्य सामान बरामद किया.

  • पटना जंक्शन पर शराब के साथ चार तस्कर गिरफ्तार

    पटना : रविवार की शाम दिल्ली से पटना होते हुए डिब्रूगढ़ जाने वाली ब्रह्मपुत्रा मेल पटना जंक्शन 4:45 घंटे की देरी से पटना जंक्शन शाम 7:15 बजे पहुंची.

  • पटना : रिटायर्ड जज की पत्नी से की ठगी सोने के दो कंगन और चेन ले उड़े

    पटना : कदमकुआं थाना क्षेत्र के नाला रोड में रिटायर्ड जज की पत्नी सुनीता सिंह से बाइक सवार ने ठगी की है. रविवार को दिन में करीब पांच बजे सुनीता सिंह शॉपिंग करने निकली थीं. इस दौरान एक बाइक सवार दो युवक सामने से आये और बोले के आंटी नमस्ते. बाइक सवारों ने कहा कि हमें पहचान रहीं हैं ना हम भी आप के पड़ोसी हैं.

  • पटना : 4320 लोगों ने दिये नाम जोड़ने के आवेदन

    पटना : लोकसभा चुनाव को लेकर जिले में रविवार को विशेष कैंप का आयोजन किया गया. लगभग सभी मतदान केंद्रों पर बीएलओ स्तर से मतदाता सूची पढ़ कर सुनायी गयी अौर लोगों के नाम जोड़ने, नाम हटाने से लेकर संशोधन कराने के आवेदन लिये गये. इस दौरान कुल 4,320 लोगों ने अपने नाम जोड़ने के आवेदन दिये. जबकि, 1,203 लोगों ने मतदाता सूची से नाम हटाने और 988 लोगों ने संशोधन के अलावा 275 लोगों ने अपने नाम स्थानांतरण के आवेदन दिये.

  • बाढ़ : साइबर अपराधियों ने दो लोगों के खाते से तीन लाख निकाले

    बाढ़ : बाढ़ थाना क्षेत्र के दो लोगों के खाते से साइबर अपराधियों ने करीब तीन लाख रुपये की निकासी कर ली. पुलिस ने इस मामले को लेकर दो अलग-अलग केस दर्ज किया है. हुसैनगंज गांव निवासी शिवम गुप्ता ने मोबाइल एप पर कुछ सामान की खरीदारी का आॅर्डर दिया था.

  • दानापुर : पिन कोड पूछ खाते से उड़ाये 67 हजार रुपये

    दानापुर : एटीएम कार्ड का पिन कोड पूछ ठगों ने आदमपुर निवासी संजीत कुमार के खाते से 67 हजार निकाल लिये. संजीत ने केस दर्ज कराया है. उसने बताया कि 14 फरवरी को एटीएम से कुछ रुपये निकाले थे. निकासी के दौरान वहां गार्ड ने जानकारी ली थी. थोड़ी देर बाद मोबाइल पर किसी ने बैंककर्मी बताकर कार्ड का पिन कोड पूछा. कोड बताने के बाद 7 बार में 67 हजार निकाल लिये गये.

  • दानापुर : पेट्रोल पंप पर पेटीएम से 20 हजार की हेराफेरी

    दानापुर : रूपसपुर थाना क्षेत्र के गोला रोड मोड़ स्थित राजधानी पेट्रोल पंप से पेटीएम से पेट्रोल भराने में हेराफेरी करने का मामला सामने आया है. इस संबंध में पंप के मैनेजर मधुसुदन ने स्थानीय थाने में मामला दर्ज कराया है. इस मामले में पुलिस एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

  • पटना : अब बिना खोपड़ी खोले ट्यूमर की हो जायेगी बायोप्सी

    पटना : इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में सिर में ट्यूमर का इलाज कराने आ रहे मरीजों के लिए राहत भरी खबर है. क्योंकि, अब संस्थान में सिर के ट्यूमर की जांच के लिए खोपड़ी खोल कर बायोप्सी लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी. महज एक महीन सुराख से ही ट्यूमर की जांच की जायेगी. इसके लिए आइजीआइएमएस के न्यूरो सर्जरी विभाग में जांच की सुविधा शुरू होने जा रही है. संस्थान प्रशासन की ओर से इसकी तैयारी लगभग पूरी कर ली गयी है.

  • पटना : सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम दिन का तापमान, अब बढ़ेगी गर्मी

    पटना : रविवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री नीचे 24 डिग्री रहा. हालांकि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 14़ 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अगले हफ्ते तक तापमान सामान्य रहने की उम्मीद है. आइएमडी पटना के मुताबिक 23 फरवरी तक आसमान एक दाम साफ रहेगा. इधर, रविवार को आसमान पर हल्के बादल छाये रहे. हालांकि धूप निकली. शहर के कुछ इलाकों में सुबह आंशिक तौर पर बरसात ट्रेस हुई है. इस हफ्ते 23 फरवरी तक अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक जाने का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है.

  • पटना : पटना के 80% नलकूप तकनीकी खामियों से ठप

    प्रदेश भर में संवारे जायेंगे 9192 राजकीय नलकूप पटना : प्रदेश के राजकीय नलकूपों की दशा-दिशा ठहरने के लिए लघु जल संसाधन विभाग अब पंचायत प्रमुख मुखियाओं पर भरोसा कर रहा है. अब राजकीय नलकूपों के संचालन की जिम्मेदारी उन्हें दी जा रही है.

  • पटना : टॉल प्लाजाकर्मी की गला दबा हत्या

    छानबीन शुरू, पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार पटना सिटी : दीदारगंज में स्थित टॉल प्लाजा के 25 वर्षीय कर्मी राहुल का शव दीदारगंज थाना क्षेत्र के सुकुलपुर गांव में एक खेत में मिला है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज भेजा है. कर्मी के गला दबा कर हत्या की आशंका जतायी जा रही है. हालांकि, पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

  • नौबतपुर : दुकान बंद कर घर लौट रहे दुकानदार को मारी गोली

    जख्मी हालत में पीएमसीएच रेफर नौबतपुर : नौबतपुर में अपराधियों के वारदात करने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. पुलिस के लाख दावे के बावजूद अपराधी नौबतपुर में गोलीबारी कर अपनी धमक दिखा ही दे रहे हैं. रविवार की देर रात दुकान बंद कर घर लौट रहे दुकानदार को रास्ते में घेरकर अपराधियों ने गोली मार कर हत्या का प्रयास किया. हालांकि, अपराधियों की गोली से दुकानदार गंभीर रूप से जख्मी हो गया. उसे पुलिस की मदद से पीएमसीएच भेजा गया है.

  • पटना : सीआरपीएफ का ‘मिशन ब्रेनवॉश’

    पटना : बिहार में नक्सलवाद की समस्या को खत्म करने के लिए सीआरपीएफ ने सैन्य ऑपरेशन के साथ-साथ ‘मिशन ब्रेनवाश’ भी शुरू कर दिया है. नक्सल प्रभावित क्षेत्र में रहने वाले और नक्सल सोच से प्रभावित किशोर-युवाओं को मुख्य धारा में लाने के लिये ब्रेनवॉश किया जा रहा है.

  • पटना : 76 हजार से अधिक परीक्षार्थी होंगे शामिल

    राजधानी में बनाये गये हैं 74 परीक्षा केंद्र पटना : वार्षिक माध्यमिक परीक्षा के लिए पटना जिले में कुल 74 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं. पटना जिले में पूरी परीक्षा के दौरान प्रथम पाली में कुल 39,140 विद्यार्थी (20,569 छात्राएं व 18,571 छात्र) एवं द्वितीय पाली में कुल 37,292 विद्यार्थी (19,353 छात्राएं एवं 17,939 छात्र) परीक्षा में सम्मिलित होंगे.

  • पटना : नौवीं की वार्षिक परीक्षा छह मार्च से दो पालियों में होगी

    पटना : सत्र 2018-19 के नवम वर्ग की वार्षिक परीक्षा छह मार्च से राज्य के सभी राजकीय, राजकीयकृत प्रोजेक्ट अल्पसंख्यक माध्यमिक विद्यालयों में आयोजित की जायेगी.

  • पटना : ड्रॉप आउट कम करने को लेकर अभिभावकों से मिलेंगे प्राचार्य

    पटना : स्कूलों में एडमिशन लेने के बाद शिक्षा से दूरी बनाने की समस्या खत्म नहीं हो रही है. प्राथमिक स्तर पर छात्र तो माध्यमिक स्तर पर ज्यादा छात्राएं पढ़ाई छोड़ (ड्रॉप आउट) रही हैं. सीधे तौर पर देखा जाये तो आधे से अधिक विद्यार्थी माध्यमिक में पढ़ाई छोड़ देते हैं. इस समस्या को देखते हुए शिक्षा विभाग नये सिरे से तैयारी को अंजाम दे रहा है. अपर मुख्य सचिव आरके महाजन ने स्कूल नहीं जाने वाले बच्चों के अभिभावकों से प्राचार्य को व्यक्तिगत रूप से मिलने के निर्देश दिये हैं. इसके लिये स्कूलों का लगातार निरीक्षण भी किया जायेगा.

  • पटना : 60% बच्चों को ही मिल सकेगी छात्रवृत्ति

    पटना : हाइस्कूल के केवल 60 फीसदी विद्यार्थी ही छात्रवृत्ति या प्रोत्साहन राशि की पात्रता हासिल कर सके हैं. हालांकि, अभी ये राशि विद्यार्थियों को नहीं मिल सकी है, क्योंकि अल्पसंख्यक विभाग ने एक बार फिर विद्यार्थियों की हाजिरी की जांच करने को कहा है. इस संदर्भ में जरूरी हिदायत स्कूलों को जारी की जा चुकी है. नियमानुसार जुलाई से अगस्त माह तक की हाजिरी के आधार पर छात्रवृत्ति सुनिश्चित की जाती है.

  • पटना : छात्रों ने की कॉमन एंट्रेंस टेस्ट में बदलाव की मांग

    पटना : पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी नये सत्र में वोकेशनल कोर्स में एडमिशन कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के आधार पर लेगी. इसके लिए यूनिवर्सिटी ने भी तैयारी शुरू कर दी है, लेकिन स्टूडेंट्स कॉमन एंट्रेंस टेस्ट में बदलाव कर अलग-अलग विषय के लिए अलग-अलग आवेदन की मांग कर रहे हैं. स्टूडेंट्स ने कहा कि पिछले सत्र के वोकेशनल कोर्स में एडमिशन मनचाहे सब्जेक्ट में नहीं हो पाया था. छात्र संघ के विभिन्न संगठनों ने कहा कि यूनिवर्सिटी के इस प्रक्रिया में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स को मनचाहा सब्जेक्ट पढ़ने को नहीं मिला था.

  • पटना : नौबतपुर में आज से तीन दिवसीय रोजगार मेला

    पटना : मालतीधारी कॉलेज नौबतपुर में 18 से 20 फरवरी तक रोजगार मेले का आयोजन होगा. प्रमंडल स्तरीय नियोजन-सह-व्यावसायिक मार्गदर्शन मेले का उद्घाटन केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामकृपाल यादव और श्रम संसाधन विभाग के मंत्री विजय कुमार सिन्हा करेंगे. मेले में लगभग 30 कंपनी आयेगी.

  • पटना : सत्ता पक्ष ने की प्रशंसा, तो विपक्ष ने कहा-सफेद झूठ

    पटना : पीएम मोदी ने लुक इस्ट पालिसी के तहत असम से बिहार-झारखंड तक पूर्वी राज्यों के विकास का जो वादा किया था, उसे पूरा करने के लिए अकेले बिहार के लिए एक लाख 65 हजार करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की थी. 55 महीनों में ये घोषणाएं जमीन पर उतरती नजर आयीं हैं.

  • पटना : तेजस्वी को नहीं दिख रहा बिहार का विकास: संजय

    पटना : जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा है कि तेजस्वी को बिहार का विकास नहीं दिख रहा है. उनकी कल्पनाशीलता और सकारात्मकता खत्म हो चुकी है. उनको हर चीज केवल सियासत के चश्मे से नजर आती है.

  • बिहार देश को रफ्तार देने वाला क्षेत्र बन रहा : नित्यानंद

    पटना : बिहार भाजपा के अध्यक्ष नित्यानंद राय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विकास-पुरुष बताते हुए कहा कि वह बिहार में विकास की गंगा बहाने वाले आधुनिक भगीरथ हैं.

  • पटना : प्रधानमंत्री मोदी ने फिर बिहार को निराश किया : राजद

    पटना : पीएम मोदी ने फिर बिहार को निराश किया है. उन्होंने कहा कि बिहार के लोगों को उम्मीद थी कि प्रधानमंत्री द्वारा बिहार के पूर्व घोषित एक लाख पैंसठ हजार करोड़ रुपये के विशेष पैकेज की घोषणा भी की जायेगी. साथ ही बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने संबंधी घोषणा भी होगी. पर उनके द्वारा पूर्व में किये गये उक्त दोनों घोषणाओं पर उनकी चुप्पी से बिहार के लोगों को निराश होना पड़ा.

  • पटना : विशेष राज्य के दर्जे की सीएम करें अपील : तेजस्वी

    पटना : क्या सीएम नीतीश कुमार पीएम से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की अपील कर उन्हें उनका वादा याद दिलायेंगे. ‪नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि ‪क्या मोदी जी को 15 लाख खाते में व युवाओं को 2 करोड़ रोजगार देने के टेप सुनायेंगे. तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा है कि प्रधानमंत्री सफेद झूठ बोल रहे है. प्रधानमंत्री कृपया बताए कि बिहार में यूपीए के कार्यकाल से कार्य कर रहा पटना एम्स के अलावा एक और एम्स बनाने का काम किस जिले में कहां और कब से चल रहा है.

  • पटना : चुनाव के पहले जुमलों की बरसात : डॉ एमएम झा

    पटना : पीएम मोदी ने चुनाव से पहले फिर से एक बार जनता को ठगने के लिए जुमलों की बरसात की. पूरा देश शहीदों के शोक में डूबा है. पीएम मंत्रियों को लेकर चुनावी रैली को निकले हैं. पूरा देश उनकी ओर देख रहा है कि वो क्या करने वाले हैं. पूरा देश पूछ रहा है कि सुरक्षा में इतनी बड़ी चूक कैसे हुई? आप इसका जवाब देने की जगह उद्घाटन में लगे हैं. उन्होंने कहा कि रिमोट से ही उद्घाटन करना था, तो दिल्ली से भी कर सकते थे. ये चुनावी कार्यक्रम, नहीं तो और क्या है.

  • फुलवारीशरीफ : सीमेंट लदे ट्रैक्टर ने रिटायर शिक्षक को रौंदा, हंगामा

    एक घंटा तक रोड जाम उग्र लोगों ने कई वाहनों के शीशे तोड़े फुलवारीशरीफ : तेज गति से आ रहे सीमेंट लोडेड ट्रैक्टर ने सडक पार कर रहे 62 वर्षीय रिटायर शिक्षक को रौंद दिया. हादसे में घटनास्थल ही शिक्षक की मौत हो गयी. घटना के बाद लोगों ने एक घंटा तक रोड जाम कर दिया और कई वाहनों के शीशे तोड़ डाले. सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची और लोगों का समझा-बुझा कर शांत कराया. घटना रविवार की सुबह आठ बजे राम कृष्णानगर के भूपतिपुर गांव के हुई. रिटायर शिक्षक रघुनाथ राम सब्जी लाने के लिए बाजार जा रहे थे तभी हादसा हो गया.

  • मसौढ़ी : ग्रामीणों ने पुल निर्माण का कार्य कराया बंद, प्रदर्शन और हंगामा

    मसौढ़ी : पुनपुन प्रखंड के जटडुमरी से होकर निर्माणाधीन नेउरा-दनियावां ब्रॉड गेज (बड़ी रेल लाइन) के लिए प्रस्तावित स्टेशन का स्थान पुनपुन प्रखंड के बिरजूबिगहा से बदल कर डेढ़ किलोमीटर पूरब दूसरे स्थान पर बनाने को लेकर बिरजूबिगहा समेत आधा दर्जन गांव के सैकड़ों ग्रामीणों ने रविवार को हंगामा किया. ग्रामीणों ने बिरजूबिगहा के पास निर्माणारत पुल के कार्य को जबरन बंद करा दिया और वहीं धरने पर बैठ गये. इससे लखना-सोनमई पथ का परिचालन भी बाधित हो गया.

  • मोकामा : दो मवेशी चोरों को बनाया बंधक छुड़ाने पहुंची पुलिस से हाथापाई

    दो घंटे तक रहा अफरा-तफरी का माहौल मोकामा : ग्रामीणों ने बंधक बनाकर दो मवेशी चोरों के साथ जमकर मारपीट की. वहीं चोरों को मुक्त कराने पुलिस पहुंची तो ग्रामीण उनसे भिड़ गये. यह घटना मोकामा थाने के शिवनार गांव में रविवार को हुई. ग्रामीणों के हंगामे से तकरीबन दो घंटे तक अफरा-तफरी की स्थिति बनी रही. बाद में अतिरिक्त पुलिस बल मंगा कर चोरों को ग्रामीणों के चंगुल से मुक्त कराया गया.

  • फतुहा : बहरामपुर मुखिया की स्कॉर्पियो पर हमला

    जान से मारने की धमकी फतुहा : शहर के महारानी चौक के निकट असमाजिक तत्व के लोगो ने वैशाली जिले के राघोपुर प्रखंड की बहरामपुर पंचायत की मुखिया शकुंतला देवी की गाड़ी पर हमला कर दिया तथा गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी.इस संदर्भ में मुखिया शकुंतला देवी ने थाने में अज्ञात लोगों के विरुद्ध शिकायत दर्ज करायी है.

  • फतुहा : जान जोखिम में डाल पार करते हैं रेल लाइन

    फतुहा : रेलवे स्टेशन के पश्चिम रेलवे गुमटी पर भीतरी व उपरी पैदल पुल नहीं रहने के कारण जान जोखिम में डाल लोग रेल लाइन पार करते हैं. बता दें कि रेलवे लाइन के पार शहर की करीब 50 हजार से अधिक की आबादी रहती है, जिनका शहर से जुड़ा मुख्य रास्ता यही है.

  • सौगातें लेकर आये प्रधानमंत्री, उत्तर व दक्षिण बिहार के विकास की बढ़ेगी रफ्तार, नमामि गंगे से मिलेगा साफ पानी, नदियां भी बचेंगी

    तरक्की और विकास की राह पर तेजी से बढ़ रहे बिहार के लिए प्रधानमंत्री कई सौगातें लेकर आये. बेगूसराय की धरती से पीएम मोदी ने रविवार को जिन नयी परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया उनसे बिहार का चहुंमुखी विकास निश्चित रूप से होगा. मेट्रो, नदी, सीवरेज, सीएनजी, पेयजल और पुल आदि से जुड़ी कई सुविधाओं से जिंदगी आसान बनेगी. सीएनजी और पीएनजी की सुविधा तो रविवार से शुरू भी हो गयी जो लोगों के वाहनों को कम कीमत में रफ्तार देगी तो रसोईघरों का बजट भी संवारेगी.

  • लोकसभा चुनाव : राजद और कांग्रेस के बीच सीटों के समझौते पर मंथन है जारी

    पटना : महागठबंधन में राजद और कांग्रेस के बीच सीटों के समझौते पर मंथन जारी है. सूत्रों के मुताबिक राजद 18 से 20 सीटों पर और कांग्रेस 12 से 14 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. बाकी की बची सीट सहयोगी दलों के बीच बांट दिये जायेंगे.

  • लोकसभा चुनाव : एनडीए के बाद महागठबंधन करेगा अपनी सीटों का एलान, तीन मार्च की रैली का सभी दलों को इंतजार

    पटना : लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए ने अपने घटक दलों के बीच सीटों का बंटवारा कर लिया है. लेकिन, तीनों दलों के बीच सीटों की पहचान नहीं हो पायी है. एनडीए ने इसके लिए तीन मार्च की पटना की रैली तक इंतजार करने का निर्णय लिया है. दूसरी ओर महागठबंधन में भी अब तक सीटों का बंटवारा नहीं हो पाया है. महागठबंधन के नेताओं का मानना है कि जब तक एनडीए की सीटों की पहचान का ऐलान नहीं हो जाता, तब तक वह भी इतजार करेंगे.

  • पटना : दो लाख से अधिक नये लोगों को मिलेगा आवास योजना में मकान

    पटना : प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत प्रतीक्षा सूची में शामिल लोगों के अलावा राज्य में दो लाख से अधिक नये लोगों को आवास मिलेगा. इनका आवास किचेन और शौचालय से युक्त होगा.

  • पटना : सांसद कीर्ति झा आजाद कांग्रेस का आज थामेंगे 'हाथ'

    पटना : भाजपा से निलंबित सांसद कीर्ति झा आजाद सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस का ''हाथ'' थामेंगे. बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल की उपस्थिति में कीर्ति झा आजाद कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे.

  • पटना : हॉस्टलों के आठ हजार छात्रों को मिलेगा मुफ्त में अनाज

    पटना : राज्य के कल्याण छात्रावासों में रहने वाले छात्रों को मुफ्त में अनाज मिलेगा. भारत सरकार ने कल्याण छात्रावासों में रहने वाले छात्रों के लिए सस्ती दर पर अनाज उपलब्ध कराया है. कल्याण छात्रावासों में रहने वाले छात्रों के लिए प्रत्येक माह 778 क्विंटल चावल व 518़ 60 क्विंटल गेहूं दिया है. भारत सरकार ने जनवरी से जून माह तक बीपीएल दर पर चावल व गेहूं आवंटित किया है.

  • पटना : ‘जननायक की नीति व सिद्धांत से कभी अलग नहीं हुआ राजद’ : शिवानंद तिवारी

    पटना : राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा है कि राजद ही ऐसी पार्टी है, जिसने सत्ता में रहकर तथा सत्ता से बाहर रहकर भी जननायक की नीति एवं सिद्धांतों से कभी अलग नहीं हुआ. कुछ राजनीतिक दल एवं संगठन जो उनके विचारों के घोर विरोधी थे, आज उनके नाम पर राजनीतिक मार्केटिंग कर रहे हैं.

  • दरभंगा : सर्वाधिक विकास दर के साथ रोजगार सृजनवाला राज्य बना बिहार: आरसीपी

    दरभंगा : जिस बिहार को जंगलराज के नाम से जाना जाता था, आज सर्वाधिक विकास दर के साथ रोजगार पैदा करने वाला राज्य बन गया है. ये बातें राज मैदान में आयोजित जदयू प्रमंडलीय कार्यकर्ता सम्मेलन में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद आरसीपी सिंह ने कहीं. उन्होंने कहा कि सरकार दलित-महादलितों, अतिपिछड़ों एवं अल्पसंख्यकों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं चला रही हैं.

  • लोकसभा चुनाव : फिल्मी पोस्टर से मतदान प्रतिशत बढ़ाने की कवायद

    पटना : ''ऐ सर्किट, देख न वोटिंग शुरू हो गयी रे बाबा. हां मुन्ना भाई, जल्दी चलो, लाइन अभी छोटी है भाई'', ''चाचू आपकी ये बॉडी कैसे बनी... ये एक जागरूक मतदाता की ताकत है मुन्ना'' जैसे आधा दर्जन से अधिक डायलॉग मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय की दीवारों पर मतदान करने का संदेश दे रहे हैं.

  • पटना में पीएनजी से बनने लगा खाना व सीएनजी से दौड़ने लगीं गाडि़यां

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार की धरती से जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए जवानों को याद करते हुए कहा कि आपके और देशवासियों के दिल में कितनी आग है, इसे महसूस कर रहा हूं. जो आग आपके दिल में है, वही आग मेरे दिल में भी है.

  • पटना मेट्रो का शिलान्यास, बोले सीएम, जमीन का खर्च उठायेगी राज्य सरकार

    पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पटना मेट्रो में जमीन का पूरा खर्च राज्य सरकार उठायेगी, जबकि 13 हजार 365 करोड़ की योजना में 20% राशि राज्य सरकार वहन करेगी और 20% राशि केंद्र सरकार देगी. शेष राशि के लिए ऋण लिया जायेगा.

  • पटना : सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने वाले दो युवक गिरफ्तार

    पटना : पुलवामा आतंकी हमले काे लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई तेज हो गयी है. राज्य में एेसे दो मामले सामने आये हैं. दोनों मामलों में शनिवार को पुलिस कार्रवाई कर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है. एक कार्रवाई समस्तीपुर तो दूसरी कटिहार जिले में की गयी है. पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, समस्तीपुर के बंगरा के एक युवक ने शनिवार को अपने ट्विटर एकाउंट पर एक पोस्ट किया था.

  • पटना : इनकम टैक्स चौराहे से सीधे जुड़ेगा गंगा पाथ-वे

    पटना : अगले दो वर्षों में शहर को सड़क यातायात को लेकर कई बड़े प्रोजेक्ट मिलने वाले हैं. इनमें एक बड़ा प्रोजेक्ट इनकम टैक्स चौराहे को सीधे गंगा पाथ-वे से जोड़ने वाला है. इस प्रोजेक्ट पर सरकार के दो विभाग काम कर रहे हैं. पहला प्रोजेक्ट नगर निगम की स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत मंदिरी नाले से दीघा-गोलघर मार्ग तक सड़क निर्माण का है.

  • मसौढ़ी : नाम में अंतर होने से शहीद संजय की पत्नी को अब तक नहीं मिला चेक

    मसौढ़ी : शहीद संजय कुमार सिन्हा की पत्नी के नाम में तकनीकी त्रुटि हो जाने के कारण फिलहाल उन्हें मुआवजे की राशि नहीं दी जा सकी है. डीएम कुमार रवि ने बताया कि फिलहाल बेबी देवी के नाम पर चेक बना हुआ है, जबकि सीआरपीएफ मुख्य कार्यालय से जो नाम मिला है, उसमें शहीद संजय की पत्नी का नाम शकुंतला देवी अंकित है. इसमें सुधार के लिए उनके परिजनों से शपथपत्र की मांग की गयी है. शपथपत्र मिलते ही शहीद की विधवा को चेक सौंप दिया जायेगा.

  • बिहार : 340 में 107 बीएड कॉलेजों ने नहीं दिया एफिलिएशन का कागजात

    पटना : नालंदा खुला विश्वविद्यालय के द्वारा 340 बीएड कॉलेजों की सूची जारी की गयी है. इसमें से 107 कॉलेजों ने विश्वविद्यालय से मान्यता संबंधी कागजात को प्रस्तुत नहीं किया है. वहीं 21 कॉलेज ऐसे हैं जिनका एनसीटीई से 2019-20 के लिए संबद्धता (रिकॉगनिशन) संबंधी कागजात नहीं किये हैं. इन्हें 20 फरवरी तक का समय दिया गया है.

  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जननायक कर्पूरी ठाकुर को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की

    पटना : आज जननायक कर्पूरी ठाकुर की पुण्यतिथि के अवसर पर जननायक कर्पूरी ठाकुर स्मृति संग्रहालय में आयोजित समारोह में बिहार के मुख्यमंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की.