• मां कुलेश्वरी महोत्सव में सूफी गायन से जमेगी महफिल

    दुर्गावती : क्षेत्र के अति प्राचीन शक्तिपीठ मां कुलेश्वरी धाम में 21 व 22 अप्रैल को देवी जागरण कार्यक्रम आयोजित किया गया है. इसमें ख्याति प्राप्त कलाकारों का अद्भुत संगम होगा. इस दरम्यान आये कलाकार अपने गीत-नृत्य व संगीत से महोत्सव में समां बांधेंगे.

  • 28 सौ मीटरिक टन गेहूं की खरीदारी का लक्ष्य

    नवादा नगर : 28 सौ मीट्रिक टन गेहूं खरीदारी का लक्ष्य जिले में रखा गया है. एक सप्ताह के अंदर व्यवस्था को और दुरुस्त की जायेगी. उक्त बातें डीएम कौशल कुमार ने समाहरणालय में आयोजित बैठक में कही. गुरुवार को जिला आपूर्ति की बैठक में धान व गेहूं की खरीदारी पर विशेष चर्चा हुई.

  • नवजात की मौत से गुस्साये परिजनों ने डॉक्टर को पीटा, विरोध में डॉक्टर व पीएचसी कर्मचारी हड़ताल पर

    गोविंदपुर : प्रखंड के स्थानीय पीएचसी गोविंदपुर में बुधवार की रात एक नवजात की मौत हो गयी.बच्चे की मौत से गुस्साए परिजनों ने डॉक्टर पर अनदेेेेखी का आरोप लगाते हुए पीएचसी में हंगामा किया. इसकी सूचना चिकित्सा प्रभारी डॉ आरएल चौधरी ने थाने को दी. थाना प्रभारी ज्योति पुंज ने सूचना मिलते ही पीएचसी पहुंच कर मामले को शांत कराया.

  • बिच्छू के डंक से महिला की मौत

    कौआकोल : थाना क्षेत्र के रधवा गांव में बिच्छू के डंक से एक महिला की मौत हो गयी. प्राप्त जानकारी के अनुसार, रधवा निवासी मकेश्वर यादव की 25 वर्षीय पत्नी रुबी देवी गांव स्थित पहाड़ के किनारे शादी की रस्म मटकोर में भाग लेने गयी थी.

  • शहर में ई-रिक्शा चालकों के लिए नहीं है कोई सुविधा

    नवादा नगर : तेज धूप हो या बारिश का मौसम, आम लोगों की सुविधा के लिए ई-रिक्शा चालक तैयार बैठे हैं. जिले में पब्लिक ट्रांस्पोर्ट को ई-रिक्शा ने सुलभ व सस्ता बना दिया है लेकिन इन रिक्शा चालकों के दर्द को शासन व प्रशासन में बैठे नेता व अधिकारी नहीं समझ रहे हैं. कई शहरी नौजवानों के लिए यह रोजगार का भी साधन बना है.

  • चेहरा देख कर काम करते हैं बैंक के शाखा प्रबंधक

    अकबरपुर : अकबरपुर के पंजाब नेशनल बैंक के प्रबंधक की मनमानी थमने का नाम नहीं ले रहा है. काम ना करने या स्टाफ की कमी होने पर सर्वर नहीं होने का बहाना बना लिया जाता है.

  • बिहार : जीप-हाइवा की टक्कर में तीन बारातियों की मौत, पांच अन्य घायल

    नवादा : बिहार में नवादा जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में माधवबिगहा गांव के समीप मंगलवार की सुबह एक जीप और एक हाईवा की टक्कर में तीन बारातियों की मौत हो गयी. जबकि, पांच अन्य यात्री घायल हो गये. घायलों को जिला सदर अस्पताल ले जाया गया है.

  • सड़क हादसे में दूल्हे के नाना-नानी समेत तीन की मौत, सात बराती जख्मी, मृतकों में झारखंड के सोहन लाल भी शामिल

    नवादा : नाती की बरात से वापस लौट रहे नाना-नानी समेत तीन लोगों की मौत मंगलवार की सुबह सड़क हादसे में हो गयी, जबकि अन्य सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल नवादा में भर्ती कराया और शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

  • नवादा : चिलचिलाती धूप भी नहीं रोक सकी जागरूक मतदाताओं के कदम

    हुप्रतीक्षित नवादा लोकसभा क्षेत्र का जनादेश जनता ने तय कर दिया है. गुरुवार को मतदान केंद्रों पर सुबह छह बजे से ही जुट रही भीड़ ने जता दिया कि लोकतंत्र के इस महापर्व में उनकी दमदार उपस्थिति होगी.

  • फर्जी मतदान करने से रोकने पर लोगों ने की बूथ पर रोड़ेबाजी

    काशीचक/नवादा : काशीचक थाना क्षेत्र के भागवतपुर मतदान केंद्र पर सुबह से शांति पूर्वक मतदान चल रहा था. लेकिन दोपहर बाद करीब दो बजे स्थानीय प्राथमिक विद्यालय भागवतपुर स्थित मतदान केंद्र 49 पर फर्जी वोट डालने को लेकर कई लोग जोर-जर्बदस्ती करने लगे.

  • मतदान के नाम पर निकाली पुराने विवादों की भड़ास, तलवार से मार कर किया घायल

    नवादा : घर से निकलकर मतदान केंद्र वोट डालने जाने के दौरान एक व्यक्ति के साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया, जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. यह घटना अकबरपुर थाना क्षेत्र के बरेव गांव की है.

  • बगैर सूचना के मतदान केंद्र बदलने से लोग हुए आक्रोशित

    रजौली : क्षेत्र के बहादुरपुर पंचायत के खिजुआ प्राथमिक विद्यालय उर्दू से मतदान केंद्र 245 के बदल दिये जाने से ग्रामीणों ने काफी हंगामा किया.ग्रामीणों ने बताया कि हमें दिये गये मतदाता पर्ची पर प्राथमिक विद्यालय उर्दू केंद्र संख्या 245 लिखी हुई है. हालांकि मतदान देने की जगह स्पष्ट करते हुए प्राथमिक विद्यालय हिंदी लिखा हुआ है.

  • गोविंदपुर में कुछ बूथों पर हुई झड़प

    गोविंदपुर : प्रखंड क्षेत्र के कुल 72 बूथों पर शांतिपूर्ण मतदान कराया गया. इसमें कुछ बुथों पर आपस में मतदान के लिए झड़प भी हुई. बनिया बिगहा बूथ संख्या 140 और 141 पर मतदान करने को लेकर पुलिस के साथ झड़प हो गयी. इससे ग्रामीणो ने पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया.

  • ईवीएम के कंट्रोल यूनिट को असामाजिक तत्वों ने तोड़ा

    नवादा : कौआकोल प्रखंड के केवाली मतदान केंद्र संख्या 215 पर ईवीएम मशीन का कंट्रोल यूनिट को असमाजिक तत्वों ने तोड़ दिया. इसके बाद मतदान कर्मियों पर जम कर रोड़ेबाजी की.

  • वेबकास्टिंग से 31 बूथों पर रखी गयी नजर, ऑब्जर्वर व अन्य अधिकारियों ने पल-पल की ली खबर

    नवादा नगर : जिले के पांचों विधानसभा क्षेत्रों में 31 स्थानों पर वेबकास्टींग के माध्यम से नजर रखी जा रही थी. बूथों पर होने वाली गतिविधियों को सीधे ऑनलाइन के माध्यम से बूथों से लाइव प्रसारित करने की व्यवस्था आयोग द्वारा की गयी थी.

  • ईवीएम रखने के लिए देर रात तक होती रही आपाधापी

    नवादा : पहले चरण मतदान समाप्ति के बाद पूरे नवादा लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र के कुल छह विधान सभा क्षेत्र के ईवीएम जिला मुख्यालय स्थित केएलएस काॅलेज के वज्रगृह में रखने के लिए आपाधापी लगी रही.

  • फर्जी महिला मतदाता को पुलिस ने किया था गिरफ्तार

    पकरीबरावां : थाना क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों में शांतिपूर्ण मतदान चल रहा था. इस दौरान राइस गांव के मतदान केंद्र संख्या 233, 234 व 235 पर पर्दानशी महिला मतदान कर रही थी. इसका विरोध कमांडो के जवान विजय कुमार ने किया. कमांडो के जवान का कहना था कि आंगनबाड़ी सेविका के बिना पहचान करा कर ही मतदान कराए जा रहे थे, जिस पर उन्होंने विरोध जताया.

  • 95 साल की वृद्ध महिला ने की वोटिंग

    नवादा : चुनाव आयोग के थीम कोई मतदाता नहीं छूटे को साकार रूप देने में लोगों को पूरा साथ मिलता दिखा. अंग्रेज जमाने की दासता देख चुकी 95 वर्षिया अगुनी देवी भी अपना वोट देने बूथ पर पहुंची.

  • कौआकोल में 47.35 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

    कौआकोल : लोकसभा चुनाव के तहत पहले चरण में हो रहे नवादा संसदीय क्षेत्र के गोविंदपुर विधान सभा अंतर्गत नक्सल प्रभावित कौआकोल प्रखंड में गुरुवार को शांतिपूर्ण वातावरण में मतदान संपन्न हो गया.

  • महिला पुलिस ने वृद्ध को सहारा देकर कराया मतदान

    रजौली : लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए एक-एक वोट जरुरी है.भले ही पैरों से चल नहीं रहा हो पर वोट करना जरुरी है. यह रजौली के मतदान केंद्र संख्या 260 पर नजर आया. 85 वर्षीय वृद्धा शकुंतला देवी जिसे आंखों से कम नजर आने के साथ ही पैरों से चलने में भी असमर्थ है. इसलिए वो अपने बड़े पुत्र शिबू का सहारा लेकर केंद्र पर पहुंची और वोट दिया. पैर से लाचार वृद्धा का जज्बा देख वहां मौजूद अन्य मतदाताओं में भी वोट डालने का जज्बा बढ़ गया.

  • वोट डालने को लेकर बूथों पर सुबह से ही लगी रही कतार

    वारिसलीगंज : लोकतंत्र के महापर्व को लेकर मतदाताओं में उत्साह का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि महिलाएं अपने नौनिहाल बच्चों को लेकर मतदान केंद्र पर पहुंच रही थी. युवाओं से लेकर बुजुर्गों तक मतदान करने अपने-अपने मतदान केंद्रों पर पहुंचे.गुरुवार को हुए लोकसभा चुनाव को लेकर प्रखंड के कुछ केंद्रों को छोड़ ज्यादातर केंद्रों पर सुबह सात बजे वोटिंग का सिलसिला शुरू हुआ.

  • शराब के नशे में पीठासीन पदाधिकारी गिरफ्तार

    नवादा : नगर थाने के कादिरगंज ओपी थाना क्षेत्र अंतर्गत घोसतावां बूथ संख्या 139 पर एक पीठासीन पदाधिकारी को नशे की हालत में पुलिस ने हिरासत में लिया. बताया जाता है कि रंजीत कुमार पीठासीन पदाधिकारी के रूप में उक्त बूथ पर तैनात थे.

  • चलती ट्रेन में दो आंगनबाड़ी सेविकाओं को बनाया बंधक

    मोकामा : चलती ट्रेन में बदमाशों ने दो आंगनबाड़ी सेविकाओं को बंधक बना लिया. वहीं, दोनों के साथ बेरहमी से मारपीट की. यह घटना पटना–मोकामा रेलखंड पर गुरुवार की सुबह में घटी. पीड़िताओं में मोकामा की सुल्तानपुर धोबिया टोली केंद्र की सेविका सुनीता कुमारी और शिवनार के एक केंद्र की सेविका पूनम कुमारी शामिल हैं. पटना से मोर स्टेशन जाने के लिए सेविकाएं दानापुर-टाटा (सुपर) एक्सप्रेस में सवार हुई थीं. मोकामा में यात्रियों की सूचना पर सेविकाओं को बदमाशों की चंगुल से मुक्त कराया गया.

  • छठव्रतियों के जज्बे को देख दूसरे मतदाता भी हुए प्रेरित

    नवादा : शहर से नवादा-जमुई पथ पर नेहालुचक गांव की एक महिला का जज्बा मतदान में गजब रहा. स्थानीय निवासी मुन्ना यादव की पत्नी छठव्रती लखिया देवी से जब बात की गयी, तो उन्होंने कहा कि वह छठव्रती है और मतदान कर खरीदारी करने बाजार आयी है.

  • आंगनबाड़ी सेविका-सहायिकाएं करती रहीं वाहनों का इंतजार

    हिसुआ : एक ओर हरेक मतदाता को वोट करने के लिए पूरा महकमा प्रेरित करता है. वोट की कीमत बतायी जाती है. लेकिन लोकतंत्र की इस महापर्व में प्रखंड की सेविका-सहायिका वोट देने से वंचित रह गयी. उन्हें सुदूर के बूथों पर वोलेंटियर के रूप में प्रतिनियुक्त कर दिया गया. वे साढ़े पांच बजे घर से निकल पड़ी और किसी तरह बूथ तक पहुंची वहां छह बजे तक उपस्थित रही.

  • स्काॅर्पियो से चार लाख 89 हजार रुपये किये जब्त

    नरहट (नवादा) : लोकसभा चुनाव को लेकर बुधवार को स्थैतिक निगरानी दल के दंडाधिकारी अमित कुमार, उड़नदस्ता टीम के दंडाधिकारी महेश प्रसाद सिंह व पुलिस पदाधिकारी राम परिखा सिंह ने नरहट थाने के सामने सिरदला-हिसुआ मुख्य मार्ग पर वाहनों की जांच की. इस दौरान नरहट की ओर आ रहे एक सफेद रंग की स्काॅर्पियो (बीआर 21बी 4674) को जांच के लिए रुकवाया गया.

  • बाजार में सामान की खरीदारी को लेकर मची रही आपाधापी, छठव्रतियों ने शुरू किया निर्जला व्रत

    नवादा : बुधवार को चैती छठ पर खरना का प्रसाद ग्रहण करने के साथ ही छठव्रतियों ने 36 घंटे का निर्जला व्रत शुरू किया. लोक आस्था के इस महापर्व पर शाम होते ही खरना का प्रसाद ग्रहण करने छठव्रतियों के दरवाजे पर लोगों की भीड़ जुटी रही. जिले भर में लोक आस्था का महापर्व चैती छठ के दूसरे दिन बाजारों में खरीदारी को लेकर काफी भीड़ लगी रही. खरना के दिन अहले सुबह से ही छठव्रती व श्रद्धालु प्रसाद बनाने के लिए नदी, तालाब व कुआं से पानी लाने में लोग जुटे रहे.

  • शहर के सभी छठ घाट सज-धज कर तैयार, पहला अर्घ आज

    नवादा : शहर के विभिन्न छठ घाटों पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है. गुरुवार को होने वाली पहला अर्घदान को लेकर पानी का प्रयाप्त व्यवस्था किया गया. इसके साथ ही सजावट और लाइट की भी पूरी व्यवस्था की गयी है. शहर के प्रमुख छठ घाट लाइनपार मिर्जापुर में दो तालाब व एक बड़ा चैनल में शुद्ध जल भरा गया.

  • गड़बड़ी करनेवालों को नहीं बख्शा जायेगा : एसपी

    नवादा नगर : बूथों पर गड़बड़ी करनेवालों पर खूब डंडे चलेंगे. प्रशासन ने सख्ती के साथ निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए सभी जरूरी तैयारियां कर लिया है. उक्त बातें एसपी हरि प्रसाथ एस ने सेक्टर मजिस्ट्रेटों को निर्देश देते हुए कहा. उन्होंने कहा कि उपद्रवियों व चुनाव में किसी प्रकार से गड़बड़ी करनेवालों पर सख्ती से कार्रवाई करते हुए हर प्रकार की कार्रवाई करें. किसी भी बूथों पर चुनाव में गड़बड़ी करने वालों को बख्शा नहीं जायेगा. जिले के पांचों विधानसभा क्षेत्र के लिए 211 सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाये गये हैं, जो सात से आठ बूथों की मॉनीटरिंग करेंगे.

  • पिंक बूथों पर महिलाओं के लिए होगी विशेष सुविधा

    नवादा नगर: महिलाओं को सम्मान देने के लिए सभी विधानसभा के एक-एक बूथों को आदर्श रूप देते हुए महिलाओं के प्रतिक रंग पिंक बूथ नाम दिया गया है. नवादा विधानसभा के लिए सदर प्रखंड कार्यालय स्थित बूथ संख्या 245 प्रखंड कार्यालय उत्तरी भाग को आदर्श बूथ में परिणत किया गया है. आदर्श बूथों पर सभी पोलिंग पार्टी के रूप में महिलाकर्मियों को लगाया गया है. पीठासीन पदाधिकारी के अलावे पी वन, पी टू व पी थ्री के रूप में काम करने के ल