• गांधी स्कूल में आज गूंजेगी कल्पना की सुरीली आवाज

    नवादा : अपने सामाजिक जिम्मेवारियों के तहत जानामाना हिंदी अखबार प्रभात खबर ने अपराजिता सम्मान समारोह का आयोजन किया है. इस अवसर पर जिले की आठ वैसी महिलाएं व लड़कियां सम्मानित होंगी, जिन्होंने अपने संघर्षपूर्ण जीवन के जरिये मुकाम हासिल किया है. ये महिलाएं साहित्य, कला, खेल, समाजसेवा, शिक्षा व नृत्य-गीत से जुड़ी हैं. आधी आबादी का प्रतिनिधित्व करनेवाली ये महिलाएं नि:संकोच समाज को एक बेहतर दिशा देने का काम किया है.

  • 80 साल के बुजुर्ग की पिटाई कर तोड़ा हाथ

    नवादा : सिरदला. थाना क्षेत्र के लौंद पंचायत के जंधौल गांव में एक 80 वर्षीय बुजुर्ग की बुरी तरह से पिटाई करने का मामला प्रकाश में आया है. मंगलवार को बुजुर्ग लखन सिंह ने सिरदला थाना में अपने ही गांव के उमेश प्रसाद, शीला देवी व उगंता देवी सहित पांच के विरुद्ध मारपीट करने के आरोप में लिखित शिकायत दर्ज करवाया है.

  • स्टेट बार कौंसिल से संघ का चुनाव कराने की मांग

    नवादा : अधिवक्ताओं का एक प्रतिनिधिमंडल स्टेट बार कौंसिल जाकर सोमवार को जिला अधिवक्ता संघ का चुनाव अविलंब कराने का मांग किया. इस प्रतिनिधिमंडल में अरविंद कुमार शर्मा, अरविंद कुमार सिंह, ब्रजकिशोर प्रसाद सिंह, डॉ राकेश कुमार, दिनेश यादव व बरकतउल्ला खान सहित लगभग एक दर्जन अधिवक्ता शामिल थे. प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व निरंजन कुमार सिंह ने किया.

  • लू के बाद पकरीबरावां में डायरिया का प्रकोप

    पकरीबरावां : प्रखंड मुख्यालय के विभिन्न क्षेत्रों में लू के कहर के साथ-साथ डायरिया का प्रकोप दिखने लगा है. मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पकरीबरावां में लगभग आधा दर्जन से अधिक डायरिया से पीड़ित लोगों का इलाज किया गया. इस दौरान प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ एम जुबेर व डॉ अभिषेक राज सहित अन्य चिकित्सकों ने स्वास्थ्य केंद्र में रोगियों के इलाज के लिए डटे रहे. बताते चलें कि देर रात को ही तीन रोगियों को स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. इनमें डायरिया के लक्षण पाये गये. इसके बाद से इलाके में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा हाइ अलर्ट जारी किया गया.

  • गर्मी ने जल संरक्षण के काम को किया प्रभावित

    नवादा : भीषण गर्मी व लू ने जल संरक्षण के लिए बारिश के पूर्व बनाये जाने वाले सोक पिट के निर्माण कार्य को प्रभावित किया है. भयंकर लू को देखते हुए डीएम कौशल कुमार के द्वारा मनरेगा के तहत होने वाले सभी निर्माण कार्यों को बंद करने का आदेश दिया है. लोगों को गर्मी के कारण होने वाली परेशानी को देखते हुए प्रशासन ने एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया है.

  • जून के अंत तक राशन कार्ड बनाने का काम हर हाल में करें पूरा : डीएम

    नवादा नगर : आपूर्ति टास्क फोर्स की बैठक कार्यालय कक्ष में जिलाधिकारी कौशल कुमार की अध्यक्षता में की गयी. बैठक में डीएम कौशल कुमार ने कहा कि नये राशन कार्ड निर्माण के लिए आरटीपीएस के माध्यम से प्राप्त आवेदन का भौतिक सत्यापन करके उसे स्वीकृति देनी है. जून के अaत तक इस कार्य को हर हाल में पूर्ण करने का आदेश डीएम के द्वारा दिया गया.

  • सड़क दुर्घटना में सात लोग जख्मी, दो रेफर

    नवादा :पकरीबरावां. भगवानपुर गांव के समीप मंगलवार को सवारी वाहन (बीआर27 जी/5964) के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से उसमें सवार सात लोग घायल हो गये. इसमें दो घायलों को चिंताजनक स्थिति में नवादा रेफर किया गया है.

  • नवादा : गर्मी का कहर जारी, लू से अबतक 32 लोग गंवा चुके हैं अपनी जान

    नवादा नगर : लू का लहर जिला में विकराल रूप धारण कर लिया है. शनिवार से शुरू हुआ मौत का सिलसिला सोमवार को भी रूकने का नाम नहीं ले रहा है. आसमान में तापमान बढ़ने के बाद हीट वेव विकराल रूप धारण कर लेता है. जिला के अलग-अलग स्थानों पर 32 लोगों की मौत लू लगने से हो चुकी है. हालांकि, सरकारी तौर पर अभी 12 लोगों की मौत की पुष्टि की गयी है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक शनिवार को छह व रविवार को छह लोगों की मौत लू से हुई है.

  • नवादा में धारा 144 लागू लोकसेवकों की छुट्टियां रद्द

    नवादा नगर : जिला में प्रशासन हाइ अलर्ट जारी करते हुए सभी अधिकारियों व कर्मियों की छुट्टियों को रद्द कर दिया है. पदाधिकारी व कर्मियों को अपने-अपने मुख्यालय में बने रहने का आदेश जारी किया गया है. किसी भी स्थिति में डीएम की अनुमति बिना मुख्यालय नहीं छोड़ना है. राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा भीषण गर्मी व लू के प्रकोप से बचने के लिए जनहित में जारी एडवाइजरी का अधिक से अधिक प्रचार करने को कहा गया है.

  • 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' के फर्जी फाॅर्म भरने के लिए सोमवार को भी दिखी होड़

    नवादा नगर : सोशल मीडिया पर फैली अफवाह का असर सोमवार को भी देखने को मिला. बार-बार समझाये जाने के बाद भी ग्रामीण क्षेत्रों से आयी महिलाओं व लड़कियों को डाकघर के गेट से हटाने के लिए विभाग के सुरक्षाकर्मियों को मशक्कत करनी पड़ी. अफवाह के अनुसार भारत सरकार के रक्षा एवं बाल विकास मंत्रालय के द्वारा आवेदन करने के बाद आठ से 32 साल तक की लड़कियों व महिलाओं को दो लाख रुपये उनके बैंक खाते में भेजे जायेंगे.

  • प्रभात खबर का अपराजिता सम्मान समारोह कल, महिलाओं को किया जायेगा सम्मानित

    नवादा : कल्पना पटवारी मूलत: असम की रहने वाली हैं. पर इन्होंने लंबे समय से बॉलीवुड नगरी मुंबई को अपना ठिकाना बना रखा है. इनकी पहचान पूर्वांचल से होती है. विशेष रूप से बिहार और यूपी के उन क्षेत्रों में यह जानी जाती हैं, जिनकी बोलचाल की भाषा भोजपुरी है. पर कल्पना केवल इस परिधि में बंधी रहने वाली हस्ती नहीं रहीं. दायरों को तोड़ते हुए कल्पना देश की विभिन्न 30 भाषाओं पर अपनी पकड़ बना चुकी हैं.

  • नवादा : रात भर होता रहा तमंचे पर डिस्को, पुलिस रही बेखबर

    रोह (नवादा) : इन दिनों सोशल मीडिया एक वीडियो वायरल हो रहा है, इसमें एक शादी समारोह में हथियार लहराया जा रहा है. वायरल वीडियो के अुनसार, यह रोह थाने के एक गांव में शादी समारोह का है. इसमें समधी मिलन के वक्त लोगों बंदूक से धड़ाधड़ फायरिंग कर रहे हैं.

  • सोख्तों का निर्माण होना एक बेहतर पहल : पीओ

    वारिसलीगंज : मनुष्य सहित पृथ्वी पर रहनेवाले जीव-जंतु व वनस्पति का जीवन जल पर ही निर्भर है. जल का कोई विकल्प नहीं है. यह बातें स्थानीय कार्यक्रम पदाधिकारी (पीओ) निरंजन कुमार ने रविवार को सोख्ता निर्माण कार्य का जायजा लेने के दौरान कही.

  • शादी का मंडप हो या परीक्षा हॉल सभी हो रहे लू का शिकार

    नवादा नगर : शादी के मंडप पर दुल्हा बीमार पड़ रहा है तो परीक्षा देने के पहले ही परीक्षार्थी बेहोश होकर गिर रहे हैं. रविवार को कुछ इसी प्रकार का नजारा सदर अस्पताल में भर्ती होने के लिए आये मरीजों में देखने को मिला. मुफस्सिल थाना क्षेत्र के संघोउली गांव में निंगारी से बारात गयी थी. रात की भीषण गर्मी व शादी की व्यस्तता के कारण दूल्हा सत्येंद्र कुमार रविवार की सुबह सिंदूर दान के समय गर्मी से बेहोश होकर गिर पड़ा. आनन-फानन में परिजनों ने उसे सदर अस्पातल में भर्ती कराया है.

  • व्यवस्था रहती पूरी, तो बच सकती थीं कई जानें

    नवादा नगर : सदर अस्पताल में यदि समय रहते पूरी तैयारी कर ली जाती तो इतनी बड़ी संख्या में लोगों की मौत नहीं होती. शनिवार को अचानक तापमान बढ़ने के बाद लू से पीड़ित मरीजों की संख्या अस्पताल में बढ़ गयी. उन मरीजों को सही जरूरी उपचार नहीं मिला.

  • नप कचरे से बना रहा आमदनी की योजना

    नवादा नगर : घरों से निकलनेवाले कचरों को सूखे और गीले कचरे के रूप में अलग-अलग करके जमा करने को लेकर नगर पर्षद द्वारा हजारों नीले व हरे रंग का डस्टबीन बांटा जा रहा है. आमलोगों को इस डस्टबीन में अलग-अलग करके कचरा जमा करने के लिए उपलब्ध कराया गया है. योजना के अनुसार, नप के सफाई कर्मी घर-घर जाकर इन डब्बों से कचरा जमा करेंगे.

  • जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने का करूंगा भरपूर प्रयास : सांसद

    हिसुआ : गुरुवार को नवादा सांसद चंदन सिंह का हिसुआ क्षेत्र के गांवों और नगर में जोरदार अभिनंदन और स्वागत हुआ.चुनाव जीतने के बाद वे पहली बार हिसुआ पहुंचे थे. हिसुआ के लगभग डेढ़ दर्जन से अधिक गांव वे पहुंचे, जहां लोगों ने फूल-मालाओं से उनका स्वागत किया. लोगों की आशाओं से वे रूबरू हुए और लोगों की समस्याओं के समाधान और जनहित के कामों को पूरा करने का भरोसा दिया.

  • मलेरिया माह में दवाओं के छिड़काव पर दें विशेष बल

    नवादा नगर : जून महीने में बरसात की शुरुआत होते ही मच्छरों की संख्या में इजाफा होने लगता है.

  • लापरवाही बरतनेवाले अधिकारियों पर होगी कार्रवाई : बीडीओ

    गोविंदपुर : गोविंदपुर प्रखंड कार्यालय में गुरुवार को पंचायत समिति की बैठक हुई.

  • चोरों का उत्पात, उड़ाये एक लाख नकद और तीन लाख के जेवरात

    वारिसलीगंज : थाना क्षेत्र स्थित शहर के माफी गली मुहल्ला के रहनेवाले सुरेंद्र राउत की पत्नी किरण देवी ने स्थानीय थाने में चोरी की शिकायत की है. आवेदन में कहा गया कि चार दिन पहले नौ जून को संबंधी के यहां शादी कार्यक्रम में शिरकत करने सपरिवार गया था.11 जून को वहां से लौटा तो घर का ताला टूटा था. घर में रखा आलमारी व बक्सा का भी ताला टूटा पाया.

  • तेज हवा से लोग परेशान, पर तापमान गिरा

    नवादा : जिले में बुधवार को दोपहर बाद तेज आंधी आयी. इसके कारण पूरा शहर धूल से भर गया. सूखी आंधी के रूप में इसने शहर को पूरी तरह से अपनी आगोश में ले लिया. इसके कारण सड़कों पर चलना मुश्किल हो गया. घर के अंदर भी लोगों को दरवाजे और खिड़कियां बंद कर के रहना पड़ा. खासकर दुकानदारों ने फटाफट अपनी दुकानों के शटर गिरा दिये. समाहरणालय मुख्यालय पर बने एक तोरण द्वार भी इस तेज आंधी का शिकार होकर गिर गया.

  • सड़कों के निर्माण में आयेगी तेजी, डीएम ने लिया जायजा

    रजौली : प्रखंड के सुदूरवर्ती क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनने वाली सड़क मार्ग में फॉरेस्ट की जमीन क्लियरेंस के लिए डीएम कौशल कुमार ने बुधवार को डीएफओ अवधेश कुमार झा सहित अन्य अधिकारियों के साथ संबंधित स्थलों का निरीक्षण किया. डीएम ने सबसे पहले धमनी से सवैयाटांड पंचायत के लिए बनने वाली सड़क मार्ग का स्थल जांच करने के लिए बुढ़िया साख के जंगल पहुंचे. हालांकि सवैयाटांड जाना इस रास्ते से मुश्किल थी.

  • कैंप लगा कर ई-रिक्शा चालकों के लिए बनाये जायेंगे लाइसेंस

    नवादा नगर : कथित घूसखोरी व रंगदारी के खिलाफ है अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गये ई-रिक्शा चालकों की हड़ताल बुधवार को समाप्त हुई. दोपहर बाद विधायक कौशल यादव व सदर एसडीओ अनु कुमार से हुई वार्ता के बाद ई-रिक्शा चालकों ने अपनी हड़ताल समाप्त करने की घोषणा की.

  • क्षेत्रवासियों के लिए जी-जान से करूंगा काम, एक पैर दिल्ली तो दूसरा नवादा में

    नवादा की महान जनता के लिए काम करने में कोई कोताही नहीं करूंगा. लोकसभा सत्र के बाद बचे शेष समय में अपने क्षेत्र में रहकर समस्याओं के समाधान के लिए काम करूंगा. यह बातें नवनिर्वाचित सांसद चंदन सिंह ने आयोजित आभार कार्यक्रम में कही. बुधवार को टाउन हॉल में गठबंधन के द्वारा आयोजित आभार कार्यक्रम में सांसद ने कहा कि एक पैर नवादा व एक पैर दिल्ली में रखकर क्षेत्रवासियों के लिए काम करना है. जिस आशा और विश्वास के साथ आपने हमें चुना है, उसे टूटने नहीं देंगे.

  • हड़ताल को लेकर यातायात व्यवस्था रही अस्त-व्यस्त

    नवादा : कथित रंगदारी व घूसखोरी के खिलाफ ई-रिक्शा चालकों ने मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू की. शहर में ई-रिक्शा चालकों के हड़ताल का व्यापक असर देखने को मिला. सुबह से ही सड़कों से ई-रिक्शा नहीं दिखे. शहर में लोकल परिवहन का एक मात्र साधन ई-रिक्शा के नहीं चलने से लोगों को खूब परेशानी हुई. रेलवे स्टेशन व बस स्टैंडों से लोगों को हाथों में बैग व अटैची लेेकर भटकते देखा गया. हड़ताल से सबसे अधिक महिलाओं व बच्चों को परेशानी हुई. उन्हें एक स्थान से दूसरे स्थान तक जाने के लिए पैदल का सहारा लेना पड़ा.

  • हत्या के आरोपित को मिली 10 वर्षों की सजा

    नवादा : हत्या के एक मामले में मंगलवार को अभियुक्त को 10 साल का कारावास व 20 हजार अर्थदंड की सजा सुनायी गयी है. यह सजा प्रथम अपर जिला व सत्र न्यायाधीश ओमप्रकाश श्रीवास्तव के न्यायालय के द्वारा सुनायी गयी है. यह घटना नरहट थाना क्षेत्र के चैनपुरा गांव से जुड़ा है. इस मामले को लेकर राजकुमार राजवंशी ने नरहट थाना में कांड संख्या 21/14 दर्ज कराया गया था. विशेष लोक अभियोजक विशेश्वर राम ने बताया कि छह फरवरी 2014 को चैनपुरा गांव के राजवंशी टोला से सरस्वती पूजा का विसर्जन जुलूस निकाला गया था.

  • जेई और चमकी बुखार के खिलाफ जिले में सतर्क हुआ स्वास्थ्य विभाग

    नवादा नगर : राज्य के विभिन्न हिस्सों में फैले एइएस (एक्यूट इन्सेफलाईटिस सिंड्रोम) एवं जेई (जापानी इन्सेफलाईटिस) से पीड़ितों की बढ़ोतरी के बाद जिला में इसको लेकर जागरूकता दिख रही है. स्वास्थ्य विभाग इसे गंभीरता से लेते हुए जिला वेक्टर जनित रोग नियंत्रण विभाग प्रभावित क्षेत्रों में रोग के प्रति जागरूकता बढ़ाने पर जोर दे रही है. जिले के स्वास्थ्य केंद्रों में सुविधाएं उपलब्ध करायी गयी है.

  • फर्जी तरीके से आवंटित दुकान रद्द दुकानदार पर कार्रवाई का आदेश

    रजौली : अनुमंडल क्षेत्र के धमनी पंचायत में चयनित जनवितरण प्रणाली की दुकान को एसडीओ चंद्रशेखर आजाद ने मंगलवार को रद्द कर कार्रवाई के निर्देश दिया. गौरतलब है कि शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र के आधार पर रजौली थाना क्षेत्र के धमनी गांव के लिए जन वितरण प्रणाली की दुकान जिला पदाधिकारी नवादा के अध्यक्षता में आयोजित जिला चयन समिति नवादा के द्वारा 20 जुलाई 18 को कार्रवाही पत्रांक 640 के द्वारा मनोज कुमार पांडेय को जन वितरण प्रणाली विक्रेता धमनी के रूप में चयन किया गया था. इसके बाद अधोहस्ताक्षरी के द्वारा औपबंधिक अनुज्ञप्ति संख्या 6/18 निर्गत किया गया था. तत्पश्चात मनोज कुमार पांडे के द्वारा दी गई शैक्षणिक प्रमाणपत्रों की जांच के लिए पत्राचार के माध्यम से परीक्षा नियंत्रक मगध विश्वविद्यालय बोधगया को भेजा गया.

  • महिंद्रा की खुली एक्सक्लूसिव एम शॉपी

    नगर : नवादा ऑटोमोबाइल्स की ओर से एक नयी पेशकश की है. महिंद्रा एंड महिंद्रा की सभी छोटी गाड़ियों के जेनुइन पार्ट्स को अब उनके संस्थान में उपलब्ध हैं. नवादा ऑटोमोबाइल्स के डायरेक्टर दिलीप पांडे ने बताया कि महिंद्रा एम शॉपी में महिंद्रा कंपनी की सभी गाड़ियों का सामान उचित मूल्य पर ग्राहकों को उपलब्ध कराना पहली प्राथमिकता है.

  • बाइक सवार से उचक्के ने उड़ाये 45 हजार रुपये

    साराम कार्यालय : नगरपालिका अधिनियम 2007 के नियमों के अनुसार, किसी नगर निकाय की सरकार के दो वर्ष पूरे होने पर अविश्वास का प्रस्ताव आ सकता है. इस नियम के आलोक में सासाराम नगर पर्षद की कंचन सरकार के दो वर्ष की मियाद नौ जून को पूरी हो गयी है. मियाद पूरा होते ही विपक्ष मुखर हो गया है. विपक्ष की नेता पूनम सिंह ने मुख्य पार्षद कंचन देवी पर अक्षमता का आरोप लगाया है.

  • पुलिस कर रही रंगदारी व डीटीओ ऑफिस में मांगे जा रहे छह हजार

    नवादा नगर : प्रशासन के द्वारा सुविधाएं नहीं देकर केवल ई-रिक्शा चालकों का शोषण करने, कई स्थानों पर रंगदारी लिये जाने आदि मांगों को लेकर ई-रिक्शा चालक संघ के द्वारा 11 जून से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की घोषणा की गयी. डीएम को ज्ञापन देते हुए रिक्शा चालकों ने कहा कि गरीब परिवारों के लोग किसी तरह से उधार लेकर ई-रिक्शा खरीदें हैं, लेकिन पुलिस के द्वारा डंडा चलाकर कभी लाइसेंस तो कभी रंगदारी के नाम पर वसूली किया जा रहा है. लाइसेंस बनाने में दलाली हो रही है. डीटीओ ऑफिस के बिचौलियों द्वारा लाइसेंस के लिए छह हजार रुपये मांगे जा रहे हैं.

  • हवलदार की पत्नी की छिनी चेन, एक महिला गिरफ्तार

    गोविंदपुर : बिहार का कश्मीर कहा जानेवाले ककोलत कुंड में इन दिनों छिनतई की घटनाएं लगातार हो रही है. कई महिलाओं की चैन व कान का बाली को सोमवार को कुंड में कूदते ही झपट लिया गया. यह देख कई महिला कुंड में ही शोर-शराबा करने लगे.

  • जिम्मेदार कौन! अस्पताल में की जा रही है पानी की बर्बादी

    रजौली : अनुमंडलीय अस्पताल रजौली में खुलेआम पानी बह रहा है. इसे देखने व रोकनेवाला कोई नहीं है. एक तरफ जल संरक्षण को लेकर आये दिन राज्य सरकार लोगों को जागरूक कर रही है. जल की बर्बादी को रोकने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है.

  • नहीं रहे सिविल के जाने माने अधिवक्ता पलन बाबू

    नवादा कोर्ट : जिले भर में पलन बाबू के नाम से चर्चित सिविल के जाने-माने अधिवक्ता राजीव रंजन सिन्हा ने रविवार की रात अंतिम सांस ली. सोमवार को अधिवक्ताओं ने उनके सम्मान में शोकसभा का आयोजन किया और एक दिन के लिए न्यायिक कार्य को बंद रखा. अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा उर्फ सोना बाबू के अध्यक्षता में 9.30 बजे अधिवक्ताओं ने एक शोकसभा का आयोजन करके उनके व्यक्तित्व व कृतित्व पर चर्चा की.

  • पहले किया अतिक्रमण और अब वसूल रहे हैं किराया

    हिसुआ : हिसुआ बाजार में सड़कों पर बाजार सजाया जा रहा है. दुकानें लगायी जा रही है और उसके सामनेवाले दुकानदार उससे किराया भी वसूल कर रहे हैं. सड़कों पर अतिक्रमण होने का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है. अतिक्रमण व बाजार लगने से मेन रोड दिन भर जाम रहता है. एक बाइक को भी पार होना मुश्किल हो जाता है. लेकिन, स्थानीय प्रशासन इस मामले पर संज्ञान नहीं ले रहा है.

  • प्रखंड कार्यालय में दिव्यांगों और वृद्धों को देख भड़के िजलािधकारी

    पकरीबरावां : सोमवार को जिलाधिकारी के समीक्षात्मक बैठक के दौरान प्रखंड कार्यालय के समक्ष दर्जनों की संख्या में पहुंचे दिव्यांगों व वृद्धों को देखकर भड़क गये और बीडीओ डॉ अखिलेश कुमार को खरी-खोटी सुनाते हुए आरटीपीएस कार्यालय पहुंच गये. अचानक जिलाधिकारी के आरटीपीएस कार्यालय पहुंचने के बाद आरटीपीएस कर्मियों में खलबली मच गयी.

  • 10 बाल श्रमिकों को मुक्त कराने में विफल रही कौआकोल पुलिस

    कौआकोल : नौकरी का झांसा देकर कौआकोल थाना इलाके के विभिन्न गांवों के रहनेवाले 10 बाल श्रमिकों को अबतक दलाल के चंगुल से मुक्त नहीं कराया जा सका है. इससे इन बच्चों के परिजन काफी आशंकित हैं. इसी मामले में कौआकोल थाने के बीझो गांव की रहनेवाली कपूरवा देवी ने स्थानीय थाने में नालंदा के रहनेवाले एक दलाल के विरुद्ध चार फरवरी को प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

  • बच्चों के विवाद पर आपस में भिड़े अभिभावक, तीन घायल, एक नवादा रेफर

    पकरीबरावां : थाना क्षेत्र के दोस्तली बिगहा में शनिवार की देर रात दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. इसमें एक पक्ष के तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. घायल जमीला खातून को नवादा रेफर कर दिया गया. मोहम्मद फरदीन व मोहम्मद दिलराज का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया गया है.

  • दिव्यांगों को किया अपमानित, तो होगा 50 हजार का जुर्माना और छह माह की सजा भी : डॉ शिवाजी

    कौआकोल : नि:शक्तता के राज्य आयुक्त डॉ शिवाजी कुमार ने रविवार को कौआकोल प्रखंड कार्यालय में बीडीओ, सीओ व थानाध्यक्ष के साथ बैठक की. उन्होंने अधिकारियों को दिव्यांगों लिए चलायी जा रही सभी योजनाओं का कार्यान्वयन पूरी जिम्मेदारी के साथ करने की बात कही. उन्होंने कहा कि राज्य व केंद्र सरकार दिव्यांगों के कल्याण को लेकर अनेकों योजनाएं चला रही है.

  • पंचायत सचिवों को मिला होमवर्क पांच-पांच दिव्यांगों की बनायेंगे सूची

    पकरीबरावां : नि:शक्तता के राज्य आयुक्त डॉ शिवाजी कुमार ने पकरीबरावां प्रखंड मुख्यालय में रविवार को अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान 16 पंचायतों से आये कई दिव्यांगों से बातचीत भी की. डॉ कुमार ने अधिकारियों व पंचायत सचिवों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रत्येक पंचायत के सचिव पांच-पांच दिव्यांगों का चयन कर प्रखंड कार्यालय में उपलब्ध कराये.

  • दिव्यांगों को दिये गये हैं समान रूप से अधिकार

    नवादा नगर : उर्जावान व क्षमतावान बना दिव्यांगों को मान-सम्मान दिये जाने की बात नि:शक्तता के राज्य आयुक्त डॉ शिवाजी कुमार ने कहीं. रविवार को प्रखंड स्तर पर बैठक करके दिव्यांगों के हितों की रक्षा करने के लिए उन्होंने आवश्यक दिशा निर्देश दिया. डॉ कुमार की अध्यक्षता में प्रखंडों में हुई बैठक में समिति व ग्राम स्तर पर समूह गठन पर चर्चा की गयी. पूर्व से तय कार्यक्रम के अनुसार जिला के सभी 14 प्रखंडों में बैठक करने की योजना बनी थी.

  • प्रतिमा की प्राणप्रतिष्ठा को लेकर कलशयात्रा आज

    नरहट : प्रखंड के कोनिबर गांव में ग्रामीणों के सहयोग से नवनिर्मित एक मंदिर बनाया गया है. इसमें मां काली की भव्य प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा के साथ स्थापित किया जाना है. यह जानकारी कोनिबर निवासी सह यज्ञ समिति के अध्यक्ष जितेंद्र पंडित ने दी. उन्होंने बताया कि मंदिर में मां काली की प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा व स्थापना के पावन अवसर पर तीन दिवसीय यज्ञ का आयोजन किया गया है. यज्ञ का अनुष्ठान सोमवार से आरंभ होकर 12 जून बुधवार तक संपन्न होगा और 13 जून को भंडारा का आयोजन किया गया है.

  • अर्थव्यवस्था के सही आकलन के लिए आर्थिक गणना जरूरी

    नवादा नगर : सातवें आर्थिक गणना 2019 को सही तरीके से पूरा करने के लिए प्रखंडों से चयनित सांख्यिकी अधिकारियों के लिए दिवसीय कार्यशाला का आयोजन हुआ. समाहरणालय के डीआरडीए सभागार में कार्यशाला का आयोजन जिला सांख्यिकी पदाधिकारी अशोक कुमार चौधरी की अध्यक्षता में की गयी. जियो एप के माध्यम से अगले तीन महीनों में जिला भर में आर्थिक सर्वे करना है. 1977 से शुरू किये गये आर्थिक सर्वे का यह सातवां टर्म है. अधिकारियों ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को समझ कर आगे की कार्ययोजना बनाने में मदद मिलती है.

  • दो गांवों के बीच हुई मारपीट में कई राउंड चलीं गोलियां

    नरहट : थाना क्षेत्र के कोनिबर गांव के एक समुदाय के लोगों ने बिहारी बिगहा गांव में घुस कर महिला पुरुष व बच्ची के साथ मारपीट करते हुए गलत व्यवहार किया गया. घर का छप्पर उजाड़ने के साथ साथ बर्तन, चारपाई, मोटरसाइकिल आदि को क्षतिग्रस्त कर दिया है.

  • शहर में चल रहे अवैध क्लिनिकों पर छापेमारी

    नवादा : शहर के लगभग एक दर्जन से अधिक निजी क्लीनिकों पर छापेमारी का आदेश मिला है. प्रधान सचिव स्वास्थ्य विभाग के आदेश पर यह छापेमारी शुरू कर दी गयी है. सदर अस्पताल के डॉ उमेश चंद्रा ने बताया कि पत्र के आलोक में एक टीम गठित कर वैसे क्लीनिक जो अनियमितता बरत रहे हैं. क्लीनिक संचालन में मानदंड को फॉलो नहीं कर रहे हैं.

  • शिक्षक संघ के अध्यक्ष को नम आंखों से दी विदाई

    नवादा नगर : शिक्षकों के लिए अनवरत संघर्ष करनेवाले जिला प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष बिंदेश्वरी प्रसाद सिंह उर्फ बिंदा बाबू के निधन पर अमर रहे के जयकारे के साथ संघ कार्यालय से उनके शव को विदाई दी गयी. बुधवार की शाम सड़क हादसे में घायल बिंदेश्वरी प्रसाद सिंह का इलाज के दौरान निधन हो गया था. सुबह शव के पोस्टमार्टम के बाद उनके पार्थिव शरीर को जिला प्राथमिक शिक्षक संघ कार्यालय लाया गया. वरीय उपाध्यक्ष अयोध्या पासवान की अध्यक्षता में शिक्षक संघ भवन रामनगर में उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना कार्यक्रम का आयोजन हुआ.

  • बाइपास इलाके में चोरी, नकदी सहित लाखों का सामान उड़ाया

    वारिसलीगंज : शहर के दरियापुर रोड स्थित शिवाजी नगर निवासी सुधाकर प्रसाद सिन्हा के घर में चोरों ने चोरी की. चोरों ने उनके घर से टीवी, अटैची, गहना व कागजात सहित अन्य सामान की चोरी कर ली. जानकारी के अनुसार, सुधाकर प्रसाद सिन्हा अपने परिवार के साथ बिहारशरीफ में रहते हैं. उनके घर में चोरी होने की सूचना उन्हें पड़ोसी से मिली. इस मामले में श्री सिन्हा ने वारिसलीगंज थाने में चोरी की प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • दो पक्षों में हुई मारपीट, आधा दर्जन से अधिक लोग घायल

    पकरीबरावां : प्रखंड मुख्यालय के लोदीपुर व बाजीतपुर गांव के कुछ लोगों के बीच बुधवार को जमकर मारपीट हुई. इसमें आधा दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गये. इसमें दो की हालत गंभीर बतायी जा रही है. उक्त घटना के संबंध में घायल बाजीतपुर गांव के रहनेवाले रौशन कुमार व गोविंदा कुमार ने बताया कि चार दिन पहले हम लोग अपने गांव पर कुछ लड़कियों के साथ वारिसलीगंज से पढ़ कर वापस लौट रहे थे.

  • जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट, नौ जख्मी

    रजौली : बीच बाजार में जमीन विवाद को लेकर मंगलवार की रात दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. मारपीट की इस घटना में नौ लोग घायल हो गये. सभी घायलों को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां चिकित्सक डॉ दिलीप कुमार ने सभी घायलों को प्राथमिक उपचार किया.

  • पहली लिस्ट जारी होने के बाद एडमिशन को लेकर बढ़ी सक्रियता

    नवादा नगर : इंटरमीडिएट के 11 वीं में एडमिशन के लिए पहली नामांकन लिस्ट जारी होने के बाद विद्यार्थियेां की गतिविधि बढ़ गयी है. जिला के संस्थानों में एडमिशन के लिए ऑनलाइन ओएफएसएस सिस्टम से आवेदन लिये गये थे. कंप्यूटर से बांटे गये लिस्ट के अनुसार स्कूलों व कॉलेजों के कुल सीटों पर एडमिशन के लिए लिस्ट जारी कर दिया गया है.

  • नवादा में तीन युवकों की हत्या

    कौआकोल (नवादा) : जिले के कौआकोल से 24 मई की शाम कदहर चंद्रदीप मुख्य पथ पर कदहर नहर के पास से अगवा जमुई जिले के सिकंदरा के तीनों युवकों की हत्या कर दी गयी है. अपहरण के छह दिनों के बाद भोरमबाग जंगल की ऊंची पहाड़ी से तीनों के शव बरामद किये गये हैं. थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि जंगल में लकड़ी चुनने गये ग्रामीणों ने शवों को देखा. इसके बाद पुलिस को सूचना दी कि कौआकोल के भोरमबाग महादेव मंठ के पास विपरीत साइड में पहाड़ी अवस्थित जंगल में तीन शव पड़े हैं.

  • जमुई के तीन युवकों का अपहरण कर अपराधियों ने कर दी हत्या, नवादा के जंगल से क्षत-विक्षत शव बरामद

    नवादा : जमुई के तीन युवकों का अपहरण कर हत्या कर दिये जाने का मामला प्रकाश में आया है. बताया जाता है कि तीनों युवकों का अपहरण नवादा जिले के कौआकोल से 24 मई की शाम को सात बजे कदहर चंद्रदीप मुख्य पथ पर कदहर नहर के पास से अपहरण कर लिया गया था. तीनों युवक जमुई जिले के सिकंदरा बाजार बताये जा रहे हैं. तीनों युवकों का शव बुधवार की सुबह करीब नौ बजे नवादा पुलिस ने बरामद कर लिया है.

  • बिहार : नवादा में ट्रैक्टर पलट जाने से दो की मौत, 2 अन्य घायल

    नवादा : बिहार के नवादा जिले के कादरगंज पुलिस चौकी के अंतर्गत घोसटावां गांव के निकट एक ट्रैक्टर के अनियंत्रित होकर पलट जाने से ट्रैक्टर ट्राली पर सवार दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि 2 अन्य घायल हो गये. नवादा सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमार शैलेंद्र सिंह ने बताया कि मृतकों के नाम घोसटावां गांव निवासी पंकज कुमार (30) और कृष्णा पंडित (40) हैं.