• नालंदा-बिहारशरीफ फोरलेन सड़क अक्तूबर तक बनेगी

    पटना : राज्य में एनएच-82 पर नालंदा-बिहारशरीफ फोरलेन सड़क 24 अक्तूबर तक बनकर तैयार हो जायेगी. इस पर तेजी से काम चल रहा है. यह सड़कगया-हिसुआ-राजगीर-नालंदा-बिहारशरीफ परियोजना का हिस्सा है. पूरी परियोजना का निर्माण कार्य इस साल 24 अक्तूबर तक होना था, लेकिन जमीन अधिग्रहण की समस्या के कारण यह पांच महीने विलंब से मार्च 2020 तक पूरी होने की उम्मीद है.

  • नालंदा के ऐतिहासिक स्थलों का राज्यपाल ने किया दीदार

    बिहारशरीफ (नालंदा) : राज्यपाल फागू चौहान रविवार को एकदिवसीय दौरे पर नालंदा पहुंचे. उन्होंने राजगीर, नालंदा व पावापुरी के पर्यटन स्थलों का मुआयना किया. सर्वप्रथम राज्यपाल राजगीर पहुंचे. वायुमार्ग से राजगीर के रत्नागिरि पर स्थित विश्व शांतिस्तूप पहुंचे. इस दौरान वे काफी प्रसन्न नजर आये. स्तूप के पास से ही गृद्धकूट पर्वत जहां पर बैठकर भगवान बुद्ध उपदेश देते थे देखा और समझा.

  • नालंदा : गवाही देने जा रहे अधेड़ की गोली मार हत्या

    बिहारशरीफ/नगरनौसा (नालंदा) : आपसी रंजिश में शनिवार को नगरनौसा थाना क्षेत्र के लच्छु बिगहा स्टेशन पर सदु बिगहा निवासी 45 वर्षीय मोहन यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. मोहन गवाही के लिए हिलसा कोर्ट जाने के लिए ट्रेन पकड़ने आये थे़ इसी दौरान घात लगाये बाइक सवार तीन बदमाशों ने मोहन पर फायरिंग कर दी.

  • नालंदा : हिलसा कोर्ट में गवाही देने जा रहे दो लोगों को अज्ञात अपराधियों ने गोली मारी, पुरुष की मौत

    रशरीफ : नालंदा जिले में अपराधियों की मनोबल लगातार बढ़ता ही जा रहा है. अपराधियों पर नकेल कसने में पुलिस विफल साबित हो रही है. शनिवार की अहले सुबह हिलसा कोर्ट में गवाही देने जा रहे एक महिला और एक पुरुष को तीन मोटरसाइकिल सवार तीन अज्ञात अपराधियों ने गोली मार दी. इस हादसे में पुरुष मोहन यादव की मौके पर ही मौत हो गयी.

  • नगरनौसा : बच्चों के विवाद में दो गुटों के बीच फायरिंग

    नगरनौसा : बच्चों के विवाद में प्रखंड कार्यालय के गेट पर दो गुटों के बीच पत्थरबाजी व फायरिंग हुई़ इससे अफरातफरी मच गयी़ पत्थरबाजी में एक व्यक्ति जख्मी हो गया. घायल संजय ने कुड़वापर गांव के पप्पू पासवान, संजीव पासवान, चंदू पासवान व नवल पासवान पर प्राथमिकी दर्ज करायी है. उसने बताया कि स्वतंत्रता दिवस पर प्रखंड कार्यालय के प्रांगण में सांस्कृतिक कार्यक्रम हुआ था़ इसके बाद कुछ बच्चे मारपीट करने लगे़ बीच-बचाव करने गये, तो संजीव पासवान ने उन्हें लोहे के रॉड से मारपीट कर सिर फोड़ दिया. इसके बाद दोनों गुट भिड़ गये़

  • नालंदा : दो बसों की टक्कर में बाइक सवार की मौत, 20 से अधिक यात्री घायल

    नगरनौसा (नालंदा) : थाना क्षेत्र के एनएच 30ए पर गुरुवार को पटना की तरफ से आ रही दो यात्री बसें ओवरटेक के दौरान आपस में टकरा गयीं. इसी दौरान पेट्रोल पंप से पेट्रोल लेकर बाहर निकल रहा बाइक चालक बस की चपेट में आ गया.

  • नहाने के दौरान तालाब में डूबने से तीन बहनों की मौत, मृतकों के आश्रित को मिला चार लाख का चेक

    बिहारशरीफ : जिले के दीपनगर थाना क्षेत्र के तुंगी गांव के समीप तालाब में डूबने से तीन बहनों की मौत हो गयी. तीनों बच्चियों की उम्र छह से दस वर्ष के बीच है. रक्षाबंधन से एक दिन पूर्व हुए हादसे से पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसरा है. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

  • पति ने छोड़ा साथ, महिला ने लिया दोनों बच्चों को बेचने का फैसला और फिर...?

    नालंदा : जिले से दिल दहला देने वाली खबर है. गरीबी और बीमारी से जूझ रही एक मां ने अपने ही जिगर के टुकड़े को बेचने का फैसला कर लिया. इतना ही नहीं, बीमारी के कारण उसका पति भी उसे छोड़ चुका है. हालांकि, बच्चे को बेचने की सूचना मिलने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया और उसका इलाज शुरू किया गया.

  • असामाजिक तत्वों ने तोड़ा बगरस स्विस गेट का फाटक, पानी का रिसाव जारी

    बखरी : प्रखंड क्षेत्र के बगरस गांव के बूढ़ी गंडक पर बने स्विस गेट को असामाजिक तत्वों ने मंगलवार की देर रात क्षतिग्रस्त कर खोलने से लोग हतप्रभ है. मंगलवार की देर रात्रि स्विस गेट के खुलने से बूढ़ी गंडक नदी का पानी तेज रफ्तार से चंद्रभागा नदी में बहने से बगरस,बागवन व राटन गांव के लोग हतप्रभ हैं.

  • बदमाशों ने युवक की गोली मारकर की हत्या

    चिकसौरा में बाइक सवार अपराधियों ने एक युवक को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी. फिलहाल घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है. प्रेम प्रसंग में हत्या किये जाने की आशंका जाहिर की जा रही है. बताया जाता है कि चिकसौरा थाना क्षेत्र के मुसाढ़ी गांव निवासी प्रभु पासवान के 25 वर्षीय पुत्र सोनू कुमार को बुधवार की दोपहर में गांव से कुछ दूरी पर एक पुल के पास बाइक सवार दो अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी.

  • राजगीर प्लानिंग एरिया में शामिल होंगे 156 गांव

    बिहारशरीफ : राजगीर प्लानिंग एरिया की बैठक बुधवार को स्थानीय हरदेव भवन में जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में हुई. बैठक में जिला पदाधिकारी ने बताया कि राजगीर प्लानिंग एरिया में नगर पंचायत सिलाव के साथ-साथ कतरीसराय, राजगीर, गिरियक तथा सिलाव प्रखंड के 38 राजस्व ग्राम के अंतर्गत 156 गांवों को शामिल किया गया है. संपूर्ण क्षेत्र के विभिन्न पैरामीटर से संबंधित आंकड़ों का संकलन हुडको द्वारा किया गया है.

  • वृद्धजन पेंशन योजना आवेदन की पंचायत स्तर पर जांच धीमी

    बिहारशरीफ : वैसे वृद्ध जो लाचार हैं. बाल-बच्चे कोई मदद नहीं करते हैं. जीने का सहारा नहीं होता. इसे देखते हुए सरकार ने मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना की शुरुआत करीब तीन माह पहले शुरू की है, ताकि वृद्धजनों को राहत मिल सके.

  • राणा विगहा पंचायत में पेयजल आपूर्ति बंद

    बिहारशरीफ : बिजली विभाग की लापरवाही और अनाप-शनाप बिजली बिल भेजने से राणाविगहा पंचायत के वार्ड नं नौ में पेयजल आपूर्ति बंद है. वहीं वार्ड नं आठ में मोटर जली हुई है, जिसे मरम्मत करानेवाला कोई नहीं दिख रहा जिससे इन दोनों वार्डों में करीब 15 दिनों से पेयजल आपूर्ति बंद है.

  • बिहारशरीफ : वक्त की जरूरत है जल संरक्षण : राजेंद्र सिंह

    बिहारशरीफ : टाउन हॉल में मंगलवार को पानी पंचायत कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का आयोजन राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर स्मृति न्यास के द्वारा किया गया. पानी पंचायत का उद्घाटन राजेंद्र सिंह ने िकया. उन्होंने कहा कि कभी भारत की पहचान विश्व गुरु के रूप में था तो वह यहां की नीर, नारी और नदियों के सम्मान के वजह से थी.

  • बिहारशरीफ : रोपनी कर रहे पति पत्नी की ठनके से मौत

    बिहारशरीफनूरसराय : खेत में धान की रोपनी कर रहे पति-पत्नी की ठनके की चपेट में आने से मौत हो गयी. यह हादसा नूरसराय थाना क्षेत्र की जगदीशपुर तियारी पंचायत के मिल्कीपर गांव में हुआ.

  • चाय दुकान पर हुई फायरिंग में बेगूसराय के व्यापारी की मौत

    बख्तियारपुर : स्थानीय श्री गणेश प्लस टू उच्च विद्यालय के समीप एनएच-31 पर स्थित एक चाय-नाश्ते की दुकान पर बोलेरो सवार अपराधियों द्वारा की गयी अंधाधुंध फायरिंग में जहां एक व्यक्ति की मौत हो गयी, वहीं होटल संचालक मनोज यादव सहित दो लोग गोली लगने से जख्मी हो गये.

  • ग्रोथ सेंटर के लिए जमीन अधिग्रहण और राजकीय दमन व शोषण के खिलाफ फूटा गुस्सा

    बीहट : बरौनी प्रखंड के हवासपुर में बरौनी ग्रोथ किसान संघर्ष समिति के बैनर तले बीहट,असुरारीहवासपुर,पपरौर,हाजीपुर व पिपरा के किसानों ने ग्रोथ सेंटर के लिए गैर कानूनी जमीन अधिग्रहण व किसानों पर दमन व शोषण के खिलाफ और अपनी पांच सूत्री मांगों के समर्थन में धरना-प्रदर्शन किया.

  • थोड़ी देर की झमाझम बारिश से डूबीं शहर की सड़कें

    बिहारशरीफ : मंगलवार की संध्या करीब चार बजे तेज हवाओं के साथ हुई झमाझम बारिश से जहां शहरवासियों को भीषण गर्मी से राहत मिली. वहीं किसानों के चेहरे खिल गये. करीब आधा घंटे तक हुई बारिश से किसानों के मंसूबे पर पानी फिर गये. किसानों की चाहत था कि इस तरह की बारिश डेढ़ से दो घंटे कम से कम जरूरी है.

  • धान की रोपनी कर रहे पति-पत्नी के उपर गिरा ठनका, दोनों की झुलसकर मौत

    बिहारशरीफ/नूरसराय : खेत में धान की रोपनी कर रहे पति-पत्नी की ठनके की चपेट में आने से मौत हो गयी. यह हादसा नूरसराय थाना क्षेत्र की जगदीशपुर तियारी पंचायत के मिल्कीपर गांव में हुआ. दोनों मृतक मिल्कीपर गांव निवासी 55 वर्षीय विजय यादव व उनकी 50 वर्षीया पत्नी जाशो देवी हैं.

  • बहुरने लगे कुओं व तालाबों के दिन

    बिहारशरीफ : जब पेयजल की किल्लत हुई तो सरकार जागी और परंपरागत जलस्रोतों की खोज होने लगी और उसे पुनर्जीवित करने का प्रयास शुरू हो गया है. केंद्र सरकार ने पानी की किल्लत वाले प्रखंडों व जिलों के लिए जलशक्ति अभियान शुरू की है.

  • हिलसा में कालाजार का मिला एक नया मरीज

    बिहारशरीफ : नालंदा जिले के हिलसा प्रखंड क्षेत्र में कालाजार का एक रोगी फिर मिला है. हिलसा में धीरे-धीरे कालाजार पांव पसारने में लगा है. इस साल हिलसा प्रखंड क्षेत्र में अब तक कुल पांच रोगी प्रतिवेदित हो चुके हैं. वैसे जिले में अब तक कालाजार के छह मरीजों की पहचान हुई है.

  • मंत्री ने किया सड़क का उद्घाटन

    बिहारशरीफ : बिहार के ग्रामीण विकास एवं संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने सिलाव प्रखंड के मनियावां गांव में मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत नवनिर्मित सड़क का उद्घाटन किया. इस मौके पर मंत्री श्री कुमार ने कहा कि मनियावां से मुसहरी तक इस पथ का निर्माण कराया गया है. इस पथ के निर्माण पर करीब 54 लाख खर्च किये गये हैं. उन्होंने यह भी बताया कि इस पथ के निर्माण होने से स्थानीय लोगों को काफी लाभ मिलेगा और आवागमन में सुविधा मिलेगी.

  • स्कूलों में जल सोख्ता बनाने व पौधारोपण करने का निर्देश

    बिहारशरीफ : जिला शिक्षा कार्यालय में सोमवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी मनोज कुमार की अध्यक्षता में सभी प्रखंडों के बीआरपी तथा बीइओ की बैठक आयोजित की गयी. बैठक में कई बिंदुओं पर चर्चा के बाद विभिन्न कार्यों के लंबित रहने पर भी चिंता व्यक्त की गयी.

  • बिहारशरीफ : कांवरियों से भरा पिकअप पलटा, 33 जख्मी, 10 गंभीर

    सिलाव (बिहारशरीफ) : बिहारशरीफ-राजगीर राष्ट्रीय राजमार्ग 82 के रामनगर गांव स्थित मवेशी हाट के पास कांवरियों से भरा पिकअप वैन रविवार की सुबह बीच सड़क पर पलट गया. इससे 33 कांवरिये जख्मी हो गये. इनमें 10 की स्थिति गंभीर बनी हुई है. पिकअप वैन पलटते ही कांवरियों में चीख-पुकार मच गयी. सभी कांवरिया सीवान जिले के मैरवा थाने के जीरादेई व तेतराबंगा गांव के निवासी हैं.

  • बिहारशरीफ : गवाही देने जा रहे किसान की हत्या, हंगामा

    बिहारशरीफ : छबिलापुर थाने के केसरी बिगहा गांव से बिहारशरीफ कोर्ट गवाही देने जा रहे किसान मुनि यादव को बोलेरो पर सवार छह अपराधियों ने पत्नी के सामने ही गोली मारकर हत्या कर दी़ घटना शुक्रवार की सुबह 10.30 बजे की है़ मृतक छबिलापुर थाने के केसरी बिगहा गांव निवासी बाले यादव के 55 वर्षीय पुत्र मुनि यादव था़ घटना के पीछे जमीन विवाद व चुनावी रंजिश की बात सामने आ रही है. इधर, ग्रामीणों व परिजनों ने समाहरणालय के मुख्य गेट को तोड़ दिया और डीएम कार्यालय के पास शव को रखकर प्रदर्शन किया़

  • नालंदा : दंतेबाड़ा में आइडी ब्लास्ट में शहीद रोशन का शव पहुंचा गांव, नम आंखों ने ग्रामीणों ने शहीद को दी विदाई

    सिलाव ( नालंदा ) : दंतेवाड़ा में नक्सलियों के लगाये गये आइडी ब्लास्ट में शहीद रोशन का शव गुरुवार की दोपहर पैतृक गांव नालंदा थाने के फतेहपुर पहुंचा.

  • बिहारशरीफ : दंतेवाड़ा में नालंदा का जवान रोशन शहीद

    बिहारशरीफ : छत्तीसगढ़ के सुकमा में पदस्थापित सीआरपीएफ 195 बटालियन के जवान व नालंदा के लाल रोशन कुमार दंतेवाड़ा में आइडी ब्लास्ट में शहीद हो गये. रोशन बुधवार की सुबह करीब छह बजे दंतेवाड़ा जंगल से पेट्रोलिंग के बाद कैंप लौट रहे थे. इसी दौरान वह इस हादसे के शिकार हो गये. शहीद रौशन कुमार नालंदा थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव के निवासी थे. 23 वर्षीय रोशन प्रताप राम के संझले पुत्र थे. इधर, रोशन के शहीद होने की खबर से परिजनों में चीत्कार मच गया और ग्रामीण गमगीन हो गये.

  • किलिमंजारो को फतह करने में मिताली के समक्ष रुपये की कमी बन रही बाधा

    बिहारशरीफ : पर्वतारोही मिताली प्रसाद के मां-पिता मंगलवार की जिलाधिकारी से मिल मदद की गुहार लगायी. जिले के कतरीसराय प्रखंड के मायापुर की रहने वाली मिताली प्रसाद पटना यूनिवर्सिटी से राजनीति शास्त्र में पीजी की पढ़ाई कर रही है.

  • नूरसराय में कृषि यंत्र, नेपुरा में हैंडलूम

    बिहारशरीफ : जिले के विभिन्न व्यावसायिक कलस्टर, कृषि तथा सहायक गतिविधियों से संबंधित संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ जिला पदाधिकारी ने मंगलवार को बैठक की. सभी उपस्थित प्रतिनिधियों से उनके व्यवसाय में आ रही कठिनाइयों के बारे में जानकारी दी तथा इसके निराकरण के लिए डीएम ने जिलास्तरीय पदाधिकारियों को जरूरी निर्देश दिया.

  • रोपवे के पास जर्जर भवन को तोड़ने का दिया आदेश

    बिहारशरीफ : विश्व शांति स्तूप की स्थापना की 50वीं वर्षगांठ के आयोजन की तैयारी को लेकर मंगलवार को विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों के साथ जिला पदाधिकारी ने बैठक की. इसका आयोजन 25 अक्तूबर, 2019 को किया जाना है. इसमें राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए समय से पूर्व सारे कार्य संपन्न कराने का निर्देश दिया गया है.

  • छेड़छाड़ को ले दो गांवों में मारपीट व गोलीबारी

    सिलाव (नालंदा) : मंगलवार के दिन लगभग ढाई बजे के करीब थाना क्षेत्र के गुल्ला बिगहा के सैकड़ों ग्रामीण हरवे- हथियार से लैस होकर पास के मोहनपुर गांव पर धावा बोल कर दर्जनों चक्र गोलीबारी करते हुए कई घरों के सामान को क्षतिग्रस्त कर दिया. आधा दर्जन से अधिक महिलाएं एवं पुरुषों को मारपीट कर जख्मी कर दिया. घर के बाहर खड़े स्कॉर्पियो, ऑल्टो एवं टोटो गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया.

  • आर्थिक तंगी से परेशान छात्रा ने जहर खाकर की खुदकुशी

    बिहारशरीफ : लहेरी थाने के बड़ी पहाड़ी मोहल्ले में आर्थिक तंगी व बीए में नामांकन नहीं होने से इंटर पास छात्रा ने सल्फास खाकर खुदकुशी कर ली. घटना सोमवार की देर संध्या घटी. मृतका की पहचान बेना थाना क्षेत्र के पैठना गांव निवासी अंजली कुमारी के रूप में की गयी.

  • पांचवीं कक्षा की छात्रा के साथ छेड़खानी के आरोपी शिक्षक को ग्रामीणों ने पीटा

    नालंदा : बिहार के नालंदा में हरनौत के कल्याण बिगहा ओपी क्षेत्र के मध्य विद्यालय कोलावां में दो दिन पूर्व एक शिक्षक ने पांचवीं की छात्रा के साथ छेड़खानी की थी, जिसके बाद छात्रा ने अपने परिजनों को घटना की जानकारी देते हुए बताया कि स्कूल में शिक्षक कपिल देव प्रसाद हमेशा हम छात्राओं के शरीर से बैडटर्च करते रहते हैं. परिजनों ने अपने सहयोगियों के साथ शनिवार को स्कूल पहुंच कर घटना की जानकारी अन्य छात्रों से ली. घटना की सच्चाई पता चलने के बाद उसी दौरान विद्यालय में ही आरोपित शिक्षक की छात्रों एवं ग्रामीणों ने जमकर पिटाई कर दी.

  • हिंदू व बौद्ध धर्मों के बीच बुनियादी समानता: रिजिजू

    राजगीर (नालंदा) : अंतरराष्ट्रीय नालंदा विश्वविद्यालय के द्वारा दो दिवसीय पांचवां धर्म धम्म सम्मेलन का आयोजन अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर में हुआ. सम्मेलन में 11 देशों के 250 प्रतिनिधियों ने भाग लिया. धम्म परंपराओं में सतचिंत आनंद और निर्वाण विषय पर आयोजित सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय युवा मामले तथा खेल राज्य मंत्री किरण रिजिजू शामिल हुए.

  • कारगिल विजय दिवस : जो शहीद हुए हैं उनकी जरा याद करो कुर्बानी

    26 जुलाई, 1999 का दिन भारतीय इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में अंकित है. इसी दिन कारगिल चोटी को भारतीय सेना के जांबाजों ने पाकिस्तानी घुसपैठियों को खदेड़कर मुक्त कराया था. शुक्रवार को कारगिल विजय दिवस की 20वीं वर्षगांठ है. कारगिल में शहीद हुए वीर सैनिकों में बिहार के भी कई जवान शामिल थे, जिन्होंने अपनी जान की बाजी लगाकर देश की रक्षा की थी. बिहार के सीवान, नालंदा, सारण, वैशाली, भोजपुर समेत अन्य जिलों से शहीद जवान के परिजनों को आज भी इनकी शहादत पर गर्व है.

  • 10 कृषि समन्वयक होंगे सेवामुक्त

    बिहारशरीफ : डीएम योगेंद्र सिंह की अध्यक्षता में गुरुवार को कृषि विभाग की समीक्षात्मक बैठक हुई. वर्तमान खरीफ मौसम में अब तक वर्षापात सामान्य औसत से लगभग 26 प्रतिशत कम हुई है. डीएम ने सभी कृषि समन्वयक को प्रखंड और पंचायतों में अधिष्ठापित वर्षा मापक यंत्रों का निरीक्षण करने और वर्षापात मापने की पद्धति का अवलोकन करने का निर्देश दिया. जिले में धान के बिचड़ा का शत-प्रतिशत आच्छादन हुआ है.

  • पुलिस ने एक लड़की व पांच लड़कों को दबोचा

    बिहारशरीफ : बिहार थाना क्षेत्र के एतवारी चौक के पास एक मकान में चोरी छिपे चल रहे सेक्स रैकेट का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है. मौके से एक लड़की व पांच लड़के को पुलिस ने खदेड़कर पकड़ लिया है. मकान की तलाशी में चार पैकेट कंडोम व दो पैकेट सिगरेट पुलिस के हाथ लगी है. यह खुलासा सदर डीएसपी इमरान परवेज ने बुधवार को यहां किया.

  • अधीक्षण अभियंता कार्यालय की नीलामी का कोर्ट आदेश

    बिहारशरीफ : जिला न्यायालय के तृतीय एडीजे ओम प्रकाश पांडेय ने कांट्रैक्ट एकरारनामा राशि ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा कोर्ट आदेश की अवमानना करते हुए वापस न करने पर कार्यालय के नीलामी द्वारा आवेदक को रुपया वसूलने का आदेश दिया.

  • निवेशकों के अरबों रुपये लेकर भागी पिनकॉन कंपनी

    बिहारशरीफ : आम लोगों की गाढ़ी कमाई के अरबों रुपये लेकर पिनकॉन ग्रुप व पन्ना क्रेडिट एवं थ्रीफ्ट मल्टी स्टेट कॉपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड नामक कंपनी फरार हो गयी है. कंपनी के हाथों गाढ़ी कमाई को लूटा चुके सैकड़ों निवेशक अब लहेरी थाने से लेकर एसपी के यहां न्याय के लिए गुहार लगा रहे हैं.

  • बिहारशरीफ : सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, लड़की समेत छह गिरफ्तार

    बिहारशरीफ : बिहार थाना क्षेत्र के एतवारी चौक के पास एक मकान में चोरी-छिपे चल रहे सेक्स रैकेट का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है. मौके से लड़की समेत छह लोगों को पुलिस ने खदेड़कर पकड़ लिया है. मकान की तलाशी में चार पैकेट कंडोम व दो पैकेट सिगरेट पुलिस के हाथ लगी है.

  • ठनके की चपेट में आने से 29 लोगों की गयी जान

    भागलपुर/औरंगाबाद/नालंदा : बारिश के दौरान ठनका गिरने से पूर्व बिहार में 20, औरंगाबाद में सात व नालंदा में दो लोगों की मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार, जमुई में आठ, बांका में चार, भागलपुर में तीन, कटिहार में तीन, मुंगेर व अररिया में एक-एक की जान चली गयी.

  • मेयर वीणा देवी के खिलाफ लाया गया अविश्वास का प्रस्ताव गिरा

    बिहारशरीफ : नगर निगम की मेयर वीणा कुमारी की कुर्सी बरकरार रही. मेयर के खिलाफ 16 वार्ड पार्षदों द्वारा लाये गये अविश्वास के प्रस्ताव पर वोटिंग के लिए सोमवार को बैठक हुई. इस बैठक में 46 वार्ड पार्षदों में से 30 शामिल हुए. इसमें से मेयर के पक्ष में 28 वोट पड़े, जिसके कारण अविश्वास का प्रस्ताव गिर गया.

  • पारिवारिक रंजिश में अधेड़ को मारी गोली, गयी जान

    सरमेरा (नालंदा) : सोमवार की अहले सुबह अपराधियों ने एक अधेड़ व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना स्थानीय थाना क्षेत्र के हुसेना बिगहा गांव की है. बताया जाता है कि पटना जिले के घोसवरी थाना क्षेत्र के कुम्हरा गांव निवासी मनोहर यादव उर्फ मल्हु यादव सरमेरा थाना क्षेत्र के हुसेना बिगहा गांव स्थित अपने पुत्र के साथ घी लेने सोमवार की अहले सुबह आये थे. इस बीच वहां पूर्व से घात लगाये तीन अपराधियों ने उनके सीने में गोली मार दी.

  • पैक्स चुनाव छह चरणों में, अधिसूचना जारी

    बिहारशरीफ : जिले के प्राथमिक कृषि साख समितियों (पैक्स) का कार्यकाल पूरा होने के पूर्व बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार द्वारा निर्वाचन की तैयारियां शुरू कर दी गयी हैं. संयुक्त सचिव रंजना कुमारी द्वारा डीएम को पत्र भेजकर निर्वाचन कार्यक्रम पर सहमति मांगी गयी है. पत्र में निर्वाचन कार्य छह चरणों में संपन्न कराने की घोषणा की गयी है.

  • अभिलेख अपलोड नहीं करने पर होगी कार्रवाई

    राजगीर (नालंदा) : वार्ड क्रियान्वयन समिति के द्वारा लगातार लापरवाही बरतने पर बीडीओ के द्वारा कड़ा रुख अख्तियार करते हुए वार्ड सदस्यों को अंतिम चेतावनी पत्र निर्गत स्पीड पोस्ट के माध्यम से की जा रही है.

  • सर्वे और बंदोबस्ती अक्तूबर से, बिचौलियों से बचें लोग

    बिहारशरीफ : जिले में भू-सर्वे एवं बंदोबस्त कार्य के नाम पर अमीनों व बिचौलियों द्वारा रैयतों से की जा रही लूट पर प्रभात खबर में गुरुवार को छपी खबर के बाद विराम लग गया है. इससे जिले के अमीनों व बिचौलियों में खलबली मच गयी है. जिला प्रशासन ने इस संबंध में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग पटना का पत्र जारी कर जिले में भू-सर्वे एवं बंदोबस्त कार्य को 30 मई को ही स्थगित कर दिये जाने की बात कही है.

  • वाहन की चपेट में आने से रेलकर्मी के पुत्र की मौत

    बड़िया थाना क्षेत्र अंतर्गत बारो उत्तरी पंचायत के वार्ड- एक में बांध पट्टी(बरौनी विनोद भवन के पीछे) स्थित मंगलवार को अज्ञात वाहन के चपेट में आने से मासूम बच्चे की मौत हो गयी. घटना की जानकारी मिलते ही बच्चे की मां का रो-रो कर बुरा हाल बना हुआ है. हालांकि आनन-फानन में बच्चे को इलाज के लिए निजी अस्पताल में ले गये ,जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.घटना की जानकारी मिलते ही फुलबड़िया थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बेगूसराय भेज दिया .

  • खुला रहा रेल फाटक और गुजर गयी ट्रेन, हादसा टला

    नगरनौसा (नालंदा) : दनियावां-बिहारशरीफ बड़ी रेल लाइन के सुल्तानपुर रेलवे हॉल्ट के पास मंगलवार को गेट मैन की लापरवाही से बड़ा हादसा टल गया. हुआ यह कि फतुहा-राजगीर ट्रेन तेजी से चली आ रही थी, परंतु रेलवे क्रॉसिंग पर लगे फाटक को बंद करनेवाला कोई नहीं थी. नतीजा फाटक खुला था और वाहनों का आना-जाना जारी था. इसी बीच अचानक खुले फाटक से फतुहा-राजगीर मेमू ट्रेन गुजर गयी.

  • अब सड़कों व गलियों के किनारे नहीं दिखेगा कचरा

    बिहारशरीफ : अब शहर में जहां-तहां गलियों में अथवा सड़क के किनारे बिखरे पड़े कचरे नहीं दिखेंगे. वर्तमान समय में सभी वार्डों में कचरे का संग्रहण सड़क एवं गलियों के किनारे किया जा रहा है. हालांकि इससे शहरवासियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है.

  • सड़क दुर्घटना में एक युवक की गयी जान, दूसरा जख्मी

    एकंगरसराय, नालंदा : स्थानीय एकंगरसराय परबलपुर मुख्य मार्ग पर स्थित सुंडी बिगहा गांव के समीप बाइक व अज्ञात ट्रक में टक्कर हो गयी. जिसमें बाइक पर सवार दो युवक गंभीर रूप से जख्मी होकर अचेतावस्था में सड़क पर गिर पड़े. पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर दोनों घायल युवकों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया. जहां चिकित्सक ने दोनों की गंभीर स्थिति को देखते हुए पटना रेफर कर दिया, लेकिन रास्ते में ही गुड्डू रविदास की मौत हो गयी.

  • अपहृत युवक शादी रचाते धराया

    हिलसा (नालंदा) : हिलसा कोर्ट परिसर स्थित नवीस संघ कार्यालय के पास से मंगलवार को अचानक एक युवक को गायब होने से जहां कोर्ट परिसर में अफरातफरी मच गयी. वहीं पुलिस ने उक्त युवक को आज शाम बाबा मणिराम अखाड़े के परिसर में शादी रचाते बरामद कर लिया.

  • बैठक : शहर में बनेंगे कचरा डंपिंग प्वाइंट्स

    बिहारशरीफ : शहर में कचरा संग्रहण व उठाव प्रक्रिया को दुरुस्त किया जायेगा. शहर में जगह-जगह कचरा डंपिंग प्वाइंट्स बनाये जायेंगे. इन डंपिंग प्वाइंट्स को शेड बनाकर ढंका जायेगा. शहर के बाहर लैंड फिल साइट पर कचरे के प्रोसेसिंग के लिए साइट बनाया जायेगा. सोमवार को नगर निगम बोर्ड की हुई अनौपचारिक बैठक में प्रेजेंटेशन के माध्यम से वार्ड पार्षदों को दूसरे शहरों में प्रयोग की जा रही तकनीक एवं प्रक्रिया की जानकारी दी गयी.

  • नवनियुक्त प्रोफेसरों की पोस्टिंग पर सिंडिकेट की लगी मुहर

    बोधगया : मगध विश्वविद्यालय में सोमवार को आयोजित सिंडिकेट की बैठक में बीपीएससी द्वारा नियुक्त असिस्टेंट प्रोफेसरों की पोस्टिंग की स्वीकृति प्रदान कर दी गयी. अब उनकी काउंसेलिंग के बाद एमयू मुुख्यालय सहित विभिन्न अंगीभूत कॉलेजों में की जायेगी.

  • केएसटी कॉलेज में एग्रीकल्चर व डेयरी डिप्लोमा की पढ़ाई शुरू

    बिहारशरीफ : एग्रीकल्चर एंड नेचुरल रिसोर्स मैनेजमेंट एवं डेयरी मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा की पढ़ाई के लिए अब जिले के विद्यार्थियों को बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. स्थानीय केएसटी कॉलेज, सोहसराय में यूजीसी के द्वारा इन दोनों पाठ्यक्रमों की पढ़ाई की मान्यता प्रदान की गयी है. सोमवार को कॉलेज में इन दोनों विषयों की विधिवत शुरुआत भी हो गयी है.

  • जल संकट से निबटने में सब मिलकर करें सहयोग

    बिहारशरीफ : स्थानीय पंडित गली स्थित बाल कल्याण विद्या कुंज विद्यालय में सोमवार को समाजसेवी आशुतोष कुमार मानव की अध्यक्षता में जल शक्ति अभियान, विषय पर परिचर्या व संकल्प सभा का आयोजन किया गया.

  • महाबोधि कॉलेज में अलंकरण समारोह का हुआ आयोजन

    सिलाव (नालंदा) : महाबोधि महाविद्यालय, नालंदा में सोमवार को सत्रारंभ एव अलंकरण समारोह का आयोजन किया. इसमें छात्र-छात्रा द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया. इसकी प्रस्तुति देख कॉलेज के प्रोफेसर एवं आये हुए अभिभावक मंत्रमुग्ध हो गये. सभी लोगों ने छात्राओं द्वारा नाटक और रिकॉर्डिंग डांस को लोगों ने खूब सराहा.

  • उन्नयन बिहार माध्यमिक शिक्षा में लायेगा बेहतर सुधार : डीइओ

    बिहारशरीफ : उन्नयन बिहार कार्यक्रम शिक्षा के क्षेत्र में एक क्रांति के समान हैं. उक्त बातें सोमवार स्थानीय गवर्नमेंट हाइस्कूल, राणा विगहा में शिक्षकों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी मनोज कुमार ने कहीं.

  • नालंदा : जदयू नेता की मौत के मामले में नया मोड़, अपहृत युवती पहुंची कोर्ट कहा, एक माह पूर्व मर्जी से गयी थी चेन्नई

    हिलसा (नालंदा) : जदयू नेता की हिरासत में मौत के मामले में शनिवार को नाटकीय मोड़ आ गया. जिस अपह्त युवती को लेकर इतना बवाल मचा वह शनिवार को कोर्ट पहुंच गयी व अपना बयान दर्ज कराया . युवती ने कहा कि मुझे कोई कहीं नहीं ले गया था. करीब एक माह पहले वह खुद चेन्नई चली गयी थी.

  • स्थानीय लोगों ने लूटपाट करते लुटेरे को धर दबोचा, धुनाई करने के बाद पुलिस को सौंपा, देसी कट्टा बरामद

    बिहारशरीफ : जिले के सोहसराय थानाक्षेत्र के धर्मशाला के समीप बाइक सवार तीन बदमाशों ने एक व्यक्ति से लूटपाट करते हुए भागने लगे. लेकिन, मौके पर रहे कुछ लोगों ने इनमें से एक बदमाश को खदेड़ कर पकड़ लिया और इसके बाद उसकी जमकर धुनाई कर दी. इधर, घटना की सूचना पाकर दलबल के साथ बिहार सर्किल के इंस्पेक्टर सह सोहसराय थाने के प्रभारी इंचार्ज सुरेश प्रसाद मौके पर पहुंचे और मामले की छानबीन की.

  • नालंदा में जेडीयू नेता की पुलिस कस्टडी में मौत के बाद फूटा जनाक्रोश, आगजनी, पथराव के बाद लाठीचार्ज

    नालंदा के नगरनौसा थाने में पुलिस कस्टडी में जेडीयू दलित प्रकोष्ठ के नगरनौसा प्रखंड अध्यक्ष गणेश रविदास की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने शुक्रवार की सुबह नगरनौसा बाजार में जमकर हंगामा किया. आक्रोशित ग्रामीणों ने बिहारशरीफ-पटना मुख्य मार्ग को नगरनौसा बाजार में जाम कर दिया. जगह-जगह टायर जलाकर आगजनी की.

  • सरकारी बस स्टैंड में बनेगा बहुमंजिला भवन

    बिहारशरीफ : शहर के रांची रोड स्थित सरकारी बस स्टैंड के खंडहर बन गये भवन का जल्द ही कायापलट होने वाला है. इस जर्जर भवन को तोड़कर वहां पर तीन मंजिली इमारत बनायी जायेगी. इसके लिए नगर निगम द्वारा डीपीआर तैयार कर परिवहन सचिव संजय अग्रवाल के पास भेजा जायेगा.

  • मापतौल शिविर में की गयी 30 हजार रुपये राजस्व की वसूली

    बिहारशरीफ : मापतौल विभाग द्वारा नालंदा चैंबर ऑफ कॉमर्स के सौजन्य से स्थानीय लहेरी मोहल्ला में मापतौल शिविर का आयोजन गुरुवार को किया गया. इस शिविर में 12 व्यापारियों ने अपने वाट (तौलने के उपकरण) की जांच करायी. इन लोगों से 30 हजार रुपये की राजस्व वसूली हुई. नालंदा चैंबर ऑफ कॉमर्स के जिलाध्यक्ष अनिल कुमार अकेला ने बताया कि व्यापारियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बाजार में इस शिविर का आयोजन किया गया.

  • गोखुलपुर म ठ की जमीन की मापी का दिया निर्देश

    बिहारशरीफ : हरनौत के गोखुलपुर मठ की जमीन आसपास के लोगों द्वारा अतिक्रमण कर लिया गया है. मठाधीश मठ की जमीन की घेराबंदी कर रहे हैं, जिसे ग्रामीणों ने हंगामा कर रोक रहे हैं. इस समस्या और भूमि विवाद के निबटारे के लिए सदर एसडीओ, भूमि सुधार उपसमाहर्ता, अंचलाधिकारी हरनौत एवं राजस्व कर्मचारी स्थल पर जाकर मुआयना किये. अब जमीन की मापी करायी जायेगी.

  • प्रभात खबर का 23 वां स्थापना दिवस : नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

    बिहारशरीफ : प्रभात खबर के 23वें स्थापना दिवस पर गुरुवार को नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कमरूद्दीनगंज स्थित कार्यालय पर किया गया है. इस अवसर पर रोगियों का नि:शुल्क इलाज किया जायेगा. प्रभात खबर अखबार ने बेहतर समाचार पाठकों को देने के साथ समय के साथ विषय वस्तु में बदलाव कर हर वर्ग के पाठकों को जोड़ने का काम किया है.

  • दो दुकानों का टूटा ताला नकद व सामान की चोरी

    बिहारशरीफ : लहेरी थाना क्षेत्र के एमजी रोड, भरावपर बाजार में एक ही रात बदमाशों ने दो दुकानों का ताला तोड़कर हजारों रुपये समेत कई सामान की चोरी कर ली. यह घटना मंगलवार की देर रात्रि घटी. चोरी का पता तब चला जब पीड़ित दोनों प्रोपराइटर रोजाना की तरह बुधवार की सुबह दुकानों को खोलने पहुंचे. घटना के संबंध में जगदंबा ट्रेडर्स के संचालक अनिल कुमार ने बताया कि वह मंगलवार की देर संध्या अपनी दुकान को बंदकर घर चले गये थे.

  • पानी गिराने के विवाद में मारपीट, दंपती जख्मी

    बिहारशरीफ : सिलाव थाना क्षेत्र के धरहरा गांव में पानी गिराने के विवाद में एक दंपती को उनके ही एक पड़ोसी परिवार ने मारपीट कर जख्मी कर दिया. यह घटना मंगलवार की संध्या 6.30 बजे घटी. जख्मी दंपती बिंदेश्वर प्रसाद एवं उनकी पत्नी रूना देवी हैं. घटना के बाद जख्मी दंपती परिजनों के साथ इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचे. अस्पताल में जख्मी बिंदेश्वर ने बताया कि बीरेंद्र प्रसाद उनके पड़ोसी हैं.

  • एक ही दिन दो जगहों पर हाट लगने पर नुकसान होने की शिकायत की

    छौड़ाही : प्रखंड क्षेत्र के छौड़ाही बाजार स्थित उच्च विद्यालय के मैदान में लगने वाले साप्ताहिक सरकारी ग्रामीण हाट मालिक छौड़ाही गांव निवासी राकेश कुमार सिंह ने स्थानीय से उच्चाधिकारियों को आवेदन देकर सरकारी राजस्व की क्षति की शिकायत की है. एडीएम बेगूसराय को दिये गये आवेदन में हाट मालिक श्री सिंह ने कहा है कि छौड़ाही उच्च विद्यालय के मैदान में लगने वाले ग्रामीण हाट की बंदोबस्ती वर्ष 2019-20 के लिये की गयी थी.

  • फेम लूम क्रय को बुनकरों को दी जा रही अनुदान राशि

    बिहारशरीफ : हस्तकरघा उद्योग को बढ़ावा देने के साथ ही बुनकरों को उत्कृष्टता और गुणवत्तापूर्ण कार्य के लिए सरकार की ओर से कई योजनाएं चलायी जा रही हैं. इसी के तहत वित्तीय वर्ष 2017-18 में बुनकरों को बुनाई में सुगमता और आधुनिकता प्रदान करने के लिए 68 ईंच फेम लूम योजना की शुरुआत की गयी है.

  • सदर अस्पताल से चकमा देकर भागा नशेड़ी, पुलिस ने पकड़ा

    बिहारशरीफ : बिहारशरीफ सदर अस्पताल से पुलिसकर्मियों को ही चकमा देकर नशेड़ी उनकी गिरफ्त से निकल भागा. इससे पुलिसकर्मी हैरान व परेशान हो गये. फिर पुलिसकर्मियों ने नशेड़ी व्यक्ति की इधर- उधर काफी खोजबीन की.

  • जल शक्ति अभियान को ले तीन सदस्यीय टीम पहुंची नालंदा

    बिहारशरीफ : जल शक्ति अभियान को जिले में क्रियान्वयन को लेकर सोमवार को केंद्र की तीन सदस्यीय टीम नालंदा पहुंची. इस टीम में रक्षा मंत्रालय के संयुक्त सचिव रवींद्र कुमार कर्ण, नीति आयोग के उप सचिव सुशील एक्का एवं सेंट्रल ग्राउंडवाटर बोर्ड रांची के अतुल वेक शामिल हैं.

  • बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के बैनर तले किया गया आंदोलन का एलान

    बिहारशरीफ : जिला स्वास्थ्य विभाग में जून माह की अंतिम तारीख को किये गये सामूहिक तबादले के विरोध में स्वास्थ्य कर्मी एकजुट हो गये हैं. डॉक्टरों व स्वास्थ्यकर्मियों के सामूहिक तबादले के विरोध में बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के बैनर तले स्वास्थ्य कर्मचारियों ने आंदोलन का एलान कर दिया है.

  • बिहारशरीफ : शादी समारोह में फायरिंग, युवक की मौत

    बिहारशरीफ : नालंदा जिले के रहुई थाने के पेशौर गांव में शनिवार की देर रात शादी समारोह में गोली लगने से अभिनंदन पासवान उर्फ साधु पासवान के पुत्र धर्मराज पासवान की मौत हो गयी. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, गांव में सात जुलाई को युगल पासवान की पुत्री की शादी थी. इसलिए मड़वा को लेकर समारोह में लोग जुटे थे.

  • नालंदा में तीन तस्कर धराये, असलहा बरामद

    बिहारशरीफ/पटना : जमीन के ब्रोकर के घर में शुक्रवार को हथियारों की डील हो रही थी. इसी दौरान पटना से पहुंची एसटीएफ, डीआइयू व नालंदा पुलिस की टीम ने छापेमारी कर जमीन के ब्रोकर शंकर महतो के साथ हथियार के तीन तस्करों को गिरफ्तार कर लिया.

  • नावकोठी प्रखंड में 40 सेविका व 44 सहायिकाएं होंगी बहाल

    नावकोठी : 40 आंगनबाड़ी सेविका तथा 44 सहायिकाओं की नियुक्ति नावकोठी प्रखंड में होगी. इसमें पूर्व से स्वीकृत आंगनबाड़ी केंद्रों में 11 सेविकाओं 21 सहायिकाओं, नवसृजित आंगनबाड़ी केंद्र के 23 सेविकाओं व 23 सहायिकाओं एवं मिनी आंगनबाड़ी केंद्र की चार सेविकाओं की नियुक्ति होगी. सीडीपीओ शैलजा ने बताया कि चयन प्रक्रिया के लिए विभिन्न पंचायतों में आमसभा आयोजन करने के लिए पांच जुलाई से 31 जुलाई तक तिथि निर्धारित की गयी है.

  • हाइकोर्ट के निर्देश पर निगरानी के डीएसपी ने खंगाले दस्तावेज

    बिहारशरीफ : जिले में वर्ष 2016 में मध्य विद्यालयों के 350 शिक्षकों की प्रोन्नति का मामला आज तक नहीं सुलझ सका है. गुरुवार को पटना हाइकोर्ट के निर्देश पर निगरानी विभाग के डीएसपी द्वारा जिला शिक्षा कार्यालय में प्रोन्नति से संबंधित सभी दस्तावेजों को खंगाला गया.

  • सड़क हादसे में रोटेरियन की मौत

    बिहारशरीफ : सड़क हादसे में शहर के प्रतिष्ठित व्यवसायी व समाजसेवी रोटेरियन 51 वर्षीय सुदेश चंद्र प्रियदर्शी की मौत हो गयी. वह सोहसराय थाना क्षेत्र के सोहसराय मोहल्ला निवासी स्व. बाल कृष्ण प्रसाद के पुत्र थे. सोहसराय बाजार में ही वह इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान चलाते थे.

  • बदमाशों ने मुर्गा दुकानदार को दुकान से खींचकर पीटा

    बिहारशरीफ : बदमाशों ने सरेआम बीच बाजार में मुर्गा दुकानदार को पहले दुकान से खींचा एवं इसके बाद बेरहमी से उसे मारपीट कर गल्ले में रखे रुपये लूट लिये. घटना दीपनगर थाने के दीपनगर बाजार में गुरुवार की संध्या घटी. इधर, घटना से आक्रोशित दुकानदारों ने तीनों बदमाशों को खदेड़कर पकड़ लिया और उनकी जमकर धुनाई कर दी.

  • छेड़खानी का विरोध करने पर पति की डंडे से पिटाई

    हिलसा (नालंदा) : हथियार से लैस बदमाशों ने गलत नीयत से घर पर धावा बोल महिला से न सिर्फ छेड़खानी की बल्कि विरोध करने पर मारपीट भी की. हिलसा थाना क्षेत्र के नौगढ़ गांव निवासी ज्ञानती देवी गुरुवार को अपने घर के दरवाजे पर बैठी थी, तभी गांव के ही राजीव यादव उर्फ भूरा यादव अपने सहयोगियों के साथ आया और गलत नीयत से हथियार का भय दिखाते हुए दरवाजे से घसीट कर घर के अंदर ले गया.

  • अपना लक्ष्य प्राप्त करेगी बीजेपी

    हिलसा / करायपरसुराय (नालंदा) : संगठन की मजबूती और विस्तार करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हिलसा एवं करायपरसुराय में बैठक कर सदस्यता अभियान चलाने पर बल दिया. हिलसा में वक्ताओं ने कहा नगर मंडल में जो भी दायित्वधारी हैं, वे लोग ज्यादा-से-ज्यादा भाजपा के सदस्य को बनाने के प्रति समर्पित हैं. लक्ष्य लिया गया है कि भाजपा हिलसा नगर मंडल द्वारा ज्यादा-से-ज्यादा सदस्य बनाया जायेगा.

  • लूट के 58 हजार 750 रुपये के साथ 10 बदमाश पकड़े गये

    बिहारशरीफ : नालंदा पुलिस ने महज चार घंटे के अंदर ही दीपनगर थाना के कोसुत नदी पुल के समीप सोमवार की रात्रि 8:30 बजे चावल के थोक व्यवसायी के साथ हुए लूट मामले का खुलासा कर दिया है.

  • पिस्टल व गोली के साथ दो युवकों को पुलिस ने दबोचा

    चंडी (नालंदा) : गिलानीचक गांव से मंगलवार को पिस्टल व गोली के साथ अमरजीत कुमार एवं कमलेश कुमार को गिरफ्तार किया गया. चंडी थानाध्यक्ष चंचल कुमार ने बताया कि पटना जिला के सालिमपुर बिहटा निवासी ये दोनों युवक यहां कलूटा नट को मारपीट करने आया था.

  • 52 चयनित लेखापालों को शीघ्र मिलेगा नियोजन पत्र

    बिहारशरीफ : पंचायतों में वित्तीय गड़बड़ी और घोटाला पर नजर रखने के लिये लेखापाल की नियुक्ति संविदा पर होने जा रही है. इसके लिए प्रत्येक लेखापाल को प्रशिक्षण देकर मुस्तैदी के साथ काम करने की हिदायत दी जा रही है. इसके लिए जिले में 52 लेखापालों को दिनों के भीतर नियोजन पत्र देने की तैयारी पूरी कर ली गयी है.

  • प्रभारी प्राचार्य व लेखापाल में भिड़ंत, प्राथमिकी दर्ज

    बिहारशरीफ : बिहार थाना क्षेत्र के महलपर मोहल्ला स्थित राम लखन सिंह यादव कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य विजय कुमार यादव एवं लेखापाल की भिड़ंत हो गयी. पहले दोनों के बीच तू- तू- मैं- मैं हुई एवं इसके बाद नौबत मारपीट तक जा पहुंची.

  • नालंदा : 18.23 लाख रुपयों के साथ दो साइबर ठग गिरफ्तार, आर्थिक अपराध इकाई की टीम भी कर रही है पूछताछ

    बिहारशरीफ (नालंदा) : बिहारशरीफ के रामचंद्रपुर बस स्टैंड परिसर से सोमवार को पुलिस ने दो साइबर ठगों को गिरफ्तार किया, जिनके पास से 18 लाख 23 हजार रुपये, छह एटीएम कार्ड एवं तीन मोबाइल बरामद किये गये. इसकी जानकारी एसपी नीलेश कुमार ने दी. गिरफ्तार ठगों की पहचान शेखपुरा निवासी आशीष रंजन एवं नवादा निवासी धनंजय कुमार के रूप में हुई है.

  • नालंदा : ट्रक-ऑटो की टक्कर में तीन की मौत, छह जख्मी

    गिरियक (नालंदा) : गिरियक थाने के एनच 20 पर दुर्गा नगर गांव के पास सोमवार की देर शाम ट्रक व ऑटो की टक्कर में तीन की मौत हो गयी है तथा छह लोग जख्मी हो गये.

  • गजनीबिगहा हैचरी में मत्स्य उत्पादन हुआ शुरू

    बिहारशरीफ : मत्स्य उत्पादन में वृद्धि लाने के लिए जिले के परबलपुर प्रखंड के गजनीबिगहा गांव में 22 लाख की लागत से माता पालसी देवी हैजरी का निर्माण किया गया है. इस हैजरी में मत्स्य उत्पादन शुरू हो गया है. इस कारखाने की उत्पादन क्षमता 10 मिलियन फ्राई मत्स्य बीज की है. जिले के मत्स्यपालकों को हैचरी के संचालन से मत्स्य उत्पादन में काफी सहूलियत होगी.

  • तीन सूत्री मांगों को ले सड़क पर उतरे दुकानदार

    बिहारशरीफ : अपनी तीन सूत्री मांगों को लेकर दवा दुकानदार सोमवार को सड़क पर उतरे. नालंदा जिला औषधि विक्रेता संघ के बैनर तले दुकानदार एकजुटता के साथ शहर में जुलूस प्रदर्शन निकाला. जुलूस प्रदर्शन शहर के पुलपर से शुरू हुआ और नगर निगम रोड होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचा.

  • सीएम ने निर्माण कार्य का लिया जायजा, दिया निर्देश, राजगीर में अक्तूबर के पहले पूरा हो नये रोपवे का निर्माण

    राजगीर : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तीन दिवसीय दौरे पर राजगीर में हैं. शनिवार की रात सीएम कई मंत्रियों और अधिकारियों के साथ राजगीर पहुंचे. रविवार की सुबह उन्होंने वहां विकास कार्यों का जायजा लिया.

  • यूनेस्को सील ऑफ एक्सीलेंस : नालंदा की बावनबूटी साड़ी करेगी देश का प्रतिनिधित्व

    पटना : नालंदा की बावनबूटी साड़ी यूनेस्को में भारतीय हस्तकला का प्रतिनिधित्व करेगी. हस्तकला के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मिलने वाले यूनेस्को सील ऑफ एक्सीलेंस के लिए बावनबूटी साड़ी को भेजा जायेगा. केंद्रीय वस्त्र मंत्रालय ने निर्णय लिया है कि अगले साल विश्व स्तर पर होने वाली इस प्रतियोगिता में बावनबूटी को प्रविष्टि मिलेगी.

  • नालंदा : स्कूल के हॉस्टल में लगी आग से दो बच्चे झुलसे

    हिलसा ( नालंदा) : शहर के शिवनगर स्थित एक निजी स्कूल के हॉस्टल में रविवार की देर शाम खाना बनाने के दौरान लगी आग से दो बच्चे झुलस गये और मची भगदड़ में कई बच्चे घायल हो गये. स्कूल हॉस्टल की दूसरी मंजिल पर बने रसोई घर में गैस सिलिंडर से खाना बनाया जा रहा था, तभी अचानक लीकेज हो जाने के कारण गैस की आग पूरे रसोई घर में फैल गयी.

  • बिहारशरीफ : प्रसव के बाद पीएचसी से बच्चा गायब, ग्रामीणों का हंगामा

    बिहारशरीफ/इसलामपुर : इसलामपुर पीएचसी से शनिवार को प्रसव के बाद बच्चे के गायब होने पर भड़के परिजनों व ग्रामीणों ने अस्पताल में हंगामा किया और इसलामपुर-राजगीर मुख्य मार्ग को चार घंटे तक जाम रखा. ग्रामीणों ने सड़क पर जगह-जगह आगजनी की. पुलिस एवं एंबुलेंस वाहन को निशाना बनाते हुए उसमें जमकर तोड़फोड़ की.

  • नालंदा : करेंट से बिजली मिस्त्री की मौत के बाद हंगामा, तोड़फोड़

    बिहारशरीफ (नालंदा) : शहर के कल्याणपुर मोहल्ले में शनिवार की सुबह पोल पर चढ़कर बिजली लाइन में आयी खराबी को दूर कर रहे विद्युत कंपनी के मिस्त्री महेश्वर प्रसाद की करेंट लगने से मौत हो गयी. शट डाउन लेकर काम कर रहे मानव बल के कार्य करने के दौरान ही बिजली आ गयी, जिसके कारण वह बिजली के पोल पर से नीचे जा गिरा.

  • नर्स को नहीं दिये नाजायज पैसे तो नवजात की करा दी चोरी! CCTV में वारदात कैद, परिजनों का उग्र प्रदर्शन

    नालंदा : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में एक बार फिर सरकारी अस्पताल में बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. बीती रात इस्लामपुर के प्राथमिक स्वस्थ्य केंद्र से एक नवजात की चोरी हो गयी. नवजात की चोरी के बाद उसके परिजनों ने अस्पताल में हंगामा शुरू कर आगजनी की और सड़क को जाम कर दिया. बच्चे की बरामदगी और चोर महिला की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परिजन प्रदर्शन कर रहे हैं.

  • जूनियर डॉक्टरों का तांडव, मरीज के परिजनों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, अस्पताल में हंगामा

    गिरियक (नालंदा) : पावापुरी स्थित वर्धमान मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (विम्स) में गुरुवार की देर शाम जूनियर डॉक्टरों ने जमकर तांडव मचाया. भर्ती मरीज के परिजनों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया. इस दौरान एक परिजन बुरी तरह से जख्मी हो गये. किसी तरह जान बचा कर विम्स अस्पताल से भागे जख्मी परिजन अमित ने बिहारशरीफ सदर अस्पताल पहुंच कर अपना इलाज कराया.

  • अमेरिका में बिहार की बच्ची के हत्यारे पिता को उम्रकैद, दूध नहीं पीने पर बच्ची को देर रात घर से निकाल दिया था

    डलास : अमेरिका में डलास की एक अदालत ने बिहार की बच्ची शिरीन मैथ्यूज की मौत के मामले में उसके भारतीय-अमेरिकी दत्तक पिता वेस्ले मैथ्यूज को बुधवार को आजीवन कारावास की सजा सुनायी. 2017 में तीन वर्षीय शिरीन की मौत ने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा था.

  • सड़क हादसे में युवक की मौत, जाम

    बिहारशरीफ : गिरियक थाना क्षेत्र के रैतर मोड़ के समीप सड़क हादसे में ट्रैक्टर चालक की मौत हो गयी. यह घटना गुरुवार की सुबह घटी. मृतक की पहचान दीपनगर थाना क्षेत्र के कासिमचक गांव निवासी सागर प्रसाद के 30 वर्षीय पुत्र कौशलेंद्र कुमार के रूप में की गयी.

  • रहुई में फंदे से झूलकर युवक ने की आत्महत्या

    बिहारशरीफ : रहुई थाना क्षेत्र के मथुरापुर गांव में एक युवक ने फंदे से झूलकर खुदकुशी कर ली. मृतक की पहचान रहुई थाना क्षेत्र के मथुरापुर गांव निवासी मुरारी सिंह के 22 वर्षीय पुत्र राजेश्वर कुमार के रूप में की गयी. घटना के संबंध में परिजनों ने बताया कि राजेश्वर रोजाना की तरह खाना खाने के बाद अपने कमरे में सोने के लिए चला गया था.

  • छेड़खानी का विरोध करने पर की मारपीट

    बिहारशरीफ : पावापुरी ओपी क्षेत्र के दुर्गापुर गांव में एक परिवार को छेड़खानी का विरोध करना महंगा पड़ गया. विरोध से आक्रोशित कुछ बदमाशों ने एक ही परिवार के कुल चार लोगों को मारपीट कर जख्मी कर दिया.

  • पानी उपलब्ध कराने को लेकर माले ने किया प्रदर्शन

    नवादा नगर : सदर प्रखंड के सभी गांवों में पानी पहुंचाने, जिले से बाहर बालू भेजने पर रोक लगाने, भ्रष्ट डीलरों के लाइसेंस रद्द कर प्रत्येक माह राशन- केराेसिन उपलब्ध कराने, सभी गरीब टोले पर सामुदायिक विकास भवन बनाने, जलसंकट से निजात दिलाने के लिए बड़ा चापाकल लगाने, विधवा, विकलांगो को प्रत्येक माह पेंशन वितरण की गारंटी करने ,राज्य सरकार की जमीन पर बसे महादलितों को पर्चा देने, दखल देहानी योजना के तहत पर्चा वाली जमीन पर दखल कब्जा दिलाने समेत 11 सूत्री मांगों को लेकर भाकपा-माले के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया.

  • रोटा वायरस वैक्सीन बच्चों को डायरिया से करेगी बचाव

    बिहारशरीफ : रोटा वायरस वैक्सीन को तीन जुलाई से नियमित प्रतिरक्षण में शामिल किया जायेगा. यह वैक्सीन रोटा वायरस के कारण होनेवाले गंभीर दस्त से सुरक्षा प्रदान करेगी. इसको लेकर शुक्रवार को जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिले के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी समेत अन्य स्वास्थ्य कर्मी प्रशिक्षित किये जायेंगे क्योंकि तीन जुलाई से नियमित टीकाकरण के अंतर्गत रोटावायरस वैक्सीन को शामिल किया जाना है.

  • उपमहापौर पर अविश्वास प्रस्ताव के बाद वार्ड पार्षदों की सरगर्मी तेज

    बिहारशरीफ : नगर निगम के उपमहापौर फूल कुमारी के खिलाफ अविश्वास का प्रस्ताव पेश होने के साथ ही वार्ड पार्षदों की सरगर्मी तेज हो गयी है. अविश्वास प्रस्ताव पर निगम के 46 वार्ड पार्षदों में 28 ने हस्ताक्षर किये हैं, मगर कुछ दूसरे वार्ड पार्षदों ने भी अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन किया है. उपमहापौर के गुट के वार्ड पार्षदों को एकजुट रखने के साथ ही अविश्वास प्रस्ताव के समर्थक वार्ड पार्षदों को तोड़ने की कोशिश भी कर रहे हैं. सूत्र बताते हैं कि निगम के कई वार्ड पार्षद शहर में नहीं हैं.

  • अस्पतालों में पर्याप्त रूप से ब्लीचिंग पाउडर रखें

    बिहारशरीफ : बरसात का मौसम आ गया है. जलजनित रोगों के प्रति लोग सजग रहें. जलजनित बीमारियों से निबटने की विभागीय तौर भी पर मुकम्मल व्यवस्था की गयी है. सभी पीएचसी से कहा कि जलजनित रोगों से निबटने के लिए अस्पतालों में ब्लीचिंग पाउडर समेत आवश्यक जीवनरक्षक दवा की उपलब्धता हमेशा सुनिश्चित रखेंगे.

  • नालंदा : बेकाबू होकर डायवर्सन से टकरायी पिकअप वैन, तीन लोगों की मौत, घायल चार लोग पटना रेफर

    बिहारशरीफ : नालंदा जिले के चंडी थाना क्षेत्र के चंडी माधोपुर गांव के बीच बुधवार की अहले सुबह हुए सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत हो गयी, वहीं चार अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. सभी घायलों को इलाज के लिए चिंताजनक हालत में पटना रेफर कर दिया गया है.

  • नालंदा : शव ले जाने के लिए नहीं मिला वाहन, कंधे पर शव लेकर चल पड़ा पिता, DM ने लिया संज्ञान, मांगा स्पष्टीकरण

    नालंदा : सूबे के स्वास्थ्य क्षेत्र में खस्ताहाली के सवालों से घिरी राज्य सरकार के लिए एक और शर्मिंदगी की खबर सामने आयी है. नालंदा जिले में अस्पताल प्रशासन ने एक पिता को शव वाहन उपलब्ध नहीं कराया. इस कारण उसे मृत पुत्र का शव कंधे पर रख कर ही वापस ले जाना पड़ा.

  • उपमुख्य पार्षद ने जीता विश्वास

    राजगीर : नगर पंचायत, राजगीर में सोमवार को उपमुख्य पार्षद के अविश्वास प्रस्ताव को लेकर चुनाव कराया गया. इसमें अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में जीरो मत हासिल हुआ. जबकि विपक्ष में छह मत हासिल हुए. इस तरह से मत मिलने के परिणामस्वरूप उपमुख्य पार्षद के विपक्ष में आये अविश्वास प्रस्ताव खारिज कर दिया गया और उपमुख्य पार्षद पिंकी देवी की कुर्सी बरकरार रह गयी.

  • रास्ते के विवाद में भिड़े दो गुट फायरिंग व मारपीट, 12 जख्मी

    बिहारशरीफ : दीपनगर थाना क्षेत्र के देवधा गांव में सोमवार की सुबह रास्ते के विवाद को लेकर दो गुट आपस में भिड़ गये. पहले दोनों के बीच नोक-झोंक और इसके बाद मारपीट हो गयी. बदमाशों ने दहशत फैलाने के लिए वहां तीन से चार राउंड फायरिंग भी कर दी. इससे वहां अफरातफरी मच गयी.

  • दीपनगर थाना क्षेत्र के देवधा गांव में हुई घटना

    बिहारशरीफ : दीपनगर थाना क्षेत्र के देवधा गांव में सोमवार की सुबह रास्ते के विवाद को लेकर दो गुट आपस में भिड़ गये. पहले दोनों के बीच नोक-झोंक और इसके बाद मारपीट हो गयी.

  • राजगीर में बन रही फिल्म सिटी, अगस्त में जुटेंगे बिहारी कलाकार, जल्द बनेगी फिल्म पॉलिसी

    राजगीर के नीमा गांव के पास बन रही है फिल्म सिटी, बाहरी हिस्से का काम शुरू पटना : राज्य सरकार कलाकारों को आगे बढ़ाने के लिए राजगीर के नीमा गांव के पास 20एकड़ में फिल्म सिटी का निर्माण करेगी. इसके लिए जमीन अधिग्रहण का काम पूरा हो गया है और बाहरी हिस्से में चहारदीवारी का निर्माण कराया जा रहा है.

  • लखीसराय : पोखरे से मिली 2.5 फुट की गौतम बुद्ध की प्रतिमा, इधर नालंदा में भगवान कुबेर की 1.50 फुट की मूर्ति बरामद

    सूर्यगढ़ा (लखीसराय) : प्रखंड की रामपुर पंचायत के वार्ड नंबर 13 स्थित भेलो पोखर की खुदाई के दौरान काले पत्थर की लगभग 2.5 फुट लंबी विखंडित प्रतिमा मिली. प्रतिमा में बने दो मंजिला मंदिरनुमा आकृति में ऊपर-नीचे ध्यानमग्न भगवान गौतम बुद्ध को अलंकृत किया गया है.

  • जिले के 1198 डीलर अब करेंगे पॉश मशीन का उपयोग

    बिहारशरीफ : जनवितरण प्रणाली के तहत जिले के सभी फेयर प्राइस शॉप डीलरों को जुलाई माह से पॉश (पीओएस) मशीन के माध्यम से ही लाभुकों को खाद्यान्न का वितरण करना होगा. जिले में 1198 फेयर प्राइस शॉप डीलर हैं. इन सभी डीलरों के लिए पर्याप्त संख्या में पॉश मशीन उपलब्ध कराया गया है. विजन टेक कंपनी ने इन पॉश मशीनों की व्यवस्था की है. पॉश मशीन के संचालन के लिए सभी फेयर प्राइस डीलरों को रोस्टर के अनुसार प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

  • झाड़ी में फेंका मिला युवक का शव, मौत के कारणों पर संशय

    बिहारशरीफ/नूरसराय : नूरसराय थाने के परिऔना गांव के पास शुक्रवार की अहले सुबह झाड़ी से एक युवक का शव पुलिस ने बरामद किया है. मृतक नूरसराय थाने के परिऔना गांव निवासी स्व. पोखन रविदास का 30 वर्षीय पुत्र मंजय रविदास है. शव फेंके रहने की सूचना पर आनन-फानन में दलबल के साथ नूरसराय थानाध्यक्ष अभय कुमार मौके पर पहुंचे व शव की पहचान कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा.

  • झाड़ी में फेंका मिला युवक का शव, मौत के कारणों पर संशय

    बिहारशरीफ/नूरसराय : नूरसराय थाने के परिऔना गांव के पास शुक्रवार की अहले सुबह झाड़ी से एक युवक का शव पुलिस ने बरामद किया है. मृतक नूरसराय थाने के परिऔना गांव निवासी स्व. पोखन रविदास का 30 वर्षीय पुत्र मंजय रविदास है. शव फेंके रहने की सूचना पर आनन-फानन में दलबल के साथ नूरसराय थानाध्यक्ष अभय कुमार मौके पर पहुंचे व शव की पहचान कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा.

  • चोरी की बाइक के साथ भाग रहे बदमाश धराये

    बिहारशरीफ : बाइक की चोरी कर रहे बदमाश को बिहार थाना पुलिस ने चोरी की बाइक के साथ खदेड़कर पकड़ दबोचा. बिहार थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि बदमाश की गिरफ्तारी क्षेत्र के कागजी मोहल्ले के पास से की गयी. गिरफ्तार बदमाश पूछताछ में खुद को नवादा जिले के वारिसलीगंज थाने के मालीचक गांव निवासी गौतम कुमार बता रहा है. पकड़े गये बदमाश से पूछताछ एवं निशानदेही पर उसके सहयोगी रहे मनीष कुमार को वारसलीगंज से गिरफ्तार कर लिया गया है.

  • अंधाधुंध फायरिंग में किशोर को लगी गोली, पटना रेफर

    बिहारशरीफ/नूरसराय : नूरसराय थाना क्षेत्र के छतरपुर गांव में दो गुटों के बीच अंधाधुंध फायरिंग में एक किशोर गोली से बुरी तरह से जख्मी हो गया. गोली दाहिने हाथ के बांह में लगी है. जख्मी किशोर उक्त गांव निवासी श्रवण यादव का 15 वर्षीय पुत्र टिंकू कुमार है. यह हादसा मंगलवार की देर रात्रि घटी. घटना के संबंध में जख्मी किशोर की मां कंचन देवी ने नूरसराय थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • गर्मी और ऊमस से कुंभला रहे लोग, राहत नहीं

    बिहारशरीफ : जिलावासियों को गरमी से राहत मिलने का कोई आसार नहीं दिख रहा है. बुधवार को भी तल्ख धूप व ऊमस से लोग दिन भर परेशान रहे. पारा 40 डिग्री के पार रहा. आसमान में बादल छाये रहने से लोगों की थोड़ी राहत मिली, मगर गरमी व ऊमस बरकरार रहने से लोगों को परेशानी में कोई कमी नहीं आयी.

  • एनएच 30 ए के दनियावां, हरनौत व बाढ़ के पास जाम से मिलेगी मुक्ति

    बिहारशरीफ : दनियावां, हरनौत एवं बाढ़ के लोगों को जाम से बहुत जल्द मुक्ति मिल जायेगी. अगले दो माह में एनएच 30ए पर फर्राटे के साथ गाड़ियां दौड़ेंगी. फतुहां से दनियावां, नगरनौसा होते हुए हरनौत से बेलछी होते हुए बाढ़ तक जाने वाली एनएच 30 ए सड़क दो लेन की होने जा रही है.

  • डाक विभाग एक सौ डायरेक्ट अभिकर्ताओं का करेगा चयन

    बिहारशरीफ : भारतीय डाक विभाग डाक जीवन बीमा के लिए 100 डायरेक्ट अभिकर्ताओं का चयन करेगा. इच्छुक व्यक्ति जिनकी आयु 18 वर्ष से 60 वर्ष के बीच है और जो मान्यता प्राप्त संस्थान से इंटरमीडियट की परीक्षा उत्तीर्ण हैं, इसके लिए आवेदन कर सकते हैं.

  • बदमाशों ने जदयू नेता के घर चढ़ की पिटाई, पत्नी के साथ भी छेड़खानी व मारपीट का आरोप, पीड़ित परिवार ने छोड़ा घर

    नालंदा : बिहार के नालंदा में स्थानीय हरनौत थाना क्षेत्र के हासनचक निवासी जदयू दलित प्रकोष्ठ के जिला कार्यकारी अध्यक्ष वाल्मीकि पासवान ने बदमाशों द्वारा की गयी पिटाई के बाद अनहोनी की आशंका से परिवार सहित घर छोड़ हरनौत में शरण लिया है. बदमाशों ने बाल्मिकी की पत्नी आशा संघ के प्रखंड अध्यक्ष नीतू कुमारी के साथ भी बदसलूकी किया और विरोध करने पर पिटाई की. नीतू का इलाज हरनौत पीएचसी में चल रहा है. बदमाशों ने नीतू के सास के साथ भी मारपीट की. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

  • नालंदा : डॉक्टर ने बताया मृत, दफनाने के दौरान जीवित हो गया बच्चा

    बिहारशरीफ (नालंदा) : ‘जाको राखो साइयां, मार सके न कोई’ वाली कहावत चरितार्थ हुई है. दरअसल, यह मामला बिहार थाने के खैराबाद मोहल्ले का है. हुआ यूं कि रिक्शा चलाने वाले पवन राम के छह माह के पुत्र दीपक सोमवार को लू से बुरी तरह से ग्रसित हो गया.

  • सभी तरह के निर्माण कार्य पर सुबह 11 से संध्या चार बजे तक रोक, मजदूरी में नहीं होगी कटौती

    बिहारशरीफ : भीषण गर्मी व लू को देखते हुए जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह ने जिले में 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी है. डीएम ने जिले में भीषण गर्मी व लू के कारण कई लोगों की इसकी चपेट में आने से हुई मौत को देखते हुए यह कदम उठाया है. गर्मी व लू का सबसे ज्यादा प्रभाव दिन में सुबह 11 बजे से अपराह्न चार बजे तक रहता है. ऐसे में यदि कोई व्यक्ति घर से बाहर निकलते हैं तो लू की चपेट में आ सकते हैं. यह जानलेवा भी हो सकता है.

  • नालंदा जिले में 36 घंटे में 15 लोगों की लू से गयी जान

    नालंदा में भी लू कहर बरपा रहा है. पिछले 36 घंटे के दौरान जिले भर में 15 लोगों की लू से मौत की सूचना है. इस हिसाब से देखें तो जिले के बिहारशरीफ प्रखंड में तीन, सिलाव प्रखंड में दो, राजगीर प्रखंड में दो एवं चंडी प्रखंड में दो लोगों की लू से मौत की सूचना है. परिजनों की मानें तो मृतकों की मौत लू से हुई है. हालांकि प्रशासनिक स्तर पर अब तक कुल तीन लोगों की लू से मौत की पुष्टि की गयी है. इधर, लू से ग्रस्त लोग निरंतर सदर अस्पताल पहुंच रहे हैं.

  • कृषि योजनाओं से अवगत हुए समसा के किसान

    नावकोठी : खेतों की मिट्टी में सुक्ष्म जीव पाये जाते हैं, जो मिट्टी के उर्वरा शक्ति बढ़ाने में मददगार होते हैं. किसान अपने खेतों में फसलों के अवशेषो को जला देते हैं. इससे हमारे खेतों में पाये जाने वाले कीट मित्र मर जाते है. इसका दुष्प्रभाव हमारे खेतों में लगाये जाने वाले फसलों पर पड़ता है. उक्त बातें कृषि समन्वयक मुकेश कुमार ने कृषि विभाग(आत्मा ) द्वारा आयोजित समसा मध्य विद्यालय में सोमवार को आयोजित किसान चौपाल में कही।उन्होंने खरीफ फसल 2019 में कृषि विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के संबंध में बताया.

  • ओपीडी में रोगियों का नहीं हुआ इलाज, बैरंग लौटे मरीज

    बिहारशरीफ : गत दिनों पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों की पिटाई के विरोध में देशव्यापी अभियान के तहत सोमवार को डॉक्टरों ने ओपीडी सेवा का बहिष्कार किया. सदर अस्पताल की ओपीडी में जिले के विभिन्न क्षेत्रों से बीमारियों का इलाज कराने पहुंचे रोगियों का इलाज नहीं हो सका. लिहाजा ओपीडी सेवा का डॉक्टरों द्वारा बहिष्कार किये जाने से रोगियों को इलाज में परेशानी का सामना करना पड़ा. वहीं अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड अन्य दिनों की तरह काम किया.

  • लू लगने से चार की मौत, तीन पीड़ित

    बिहारशरीफ : नालंदा में गत 24 घंटे के दौरान लू से कुल चार लोगों की मौत हो चुकी है. बिहारशरीफ सदर अस्पताल में रविवार को दो एवं सोमवार की दोपहर तीन बजे तक दो और लोग लू से पीड़ित लोग भर्ती हुए. इसमें से एक व्यक्ति को चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया है.

  • हीट स्ट्रोक, अब तक पांच की जान ली

    बिहारशरीफ : पारा के चढ़ने से लोगों की जिंदगी के लिए आफत बन गया है. इन दिनों गर्मी अपना प्रचंड रूप दिखा रही है. सूरज आसमान से आग बरसा रहा है. इसके साथ ही हीट स्ट्रोक का कहर भी शुरू हो गया है. जिले में अब तक हीट स्ट्रोक (लू) की कहर से पांच लोगों की जान जा चुकी है. सिलाव बाजार स्थित संगत कुआं निवासी किशोरी चौधरी एवं बाजार निवासी दिलीप राम की लू लगने से सोमवार को मौत हो गयी.

  • जिले के 200 सड़कों का होगा जीर्णोद्धार

    बिहारशरीफ : जिले के ग्रामीण क्षेत्र में रहनेवाले लोग टूटी-फूटी सड़कों पर वर्षों से चलते आ रहे हैं.

  • नवीन हत्याकांड के दो अभियुक्त गिरफ्तार

    बिहारशरीफ : बिहार थाना में पदस्थापित होमगार्ड व चालक मनोहर प्रसाद के पुत्र नवीन हत्याकांड के दो अभियुक्तों को पुलिस ने धर दबोचा है. बिहार थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि दोनों फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी सोमवार को क्षेत्र के बारादरी मोड़ से गुप्त सूचना पर की गयी.

  • करेंट से मौत होने पर बिजली कंपनी देगी चार लाख का मुआवजा

    बिहारशरीफ : बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी ने बिहार विद्युत विनियामक आयोग द्वारा निर्गत विद्युत स्पर्शाघात रेगुलेशन 2018 के निहित प्रावधान के आलोक में विद्युत स्पर्शाघात के मामलों में कार्रवाई करने का आदेश दिया है. विद्युत स्पर्शाघात में पीड़ित व्यक्ति के परिजन को मुआवजा देने का प्रावधान पूर्व से लागू था, मगर इस पर सही तरीके से कार्रवाई नहीं हो रही थी. इस बात को ध्यान में रखते हुए बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी द्वारा 15 जून को नया आदेश जारी करते हुए इस पर कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है.

  • बिहार : लू की चपेट में आने से और 10 लोगों की मौत, औरंगाबाद और नालंदा में 5-5 लोगों की हुई मौत

    औरंगाबाद / नालंदा : औरंगाबाद और नालंदा में लू की चपेट में आने से सोमवार को पांच-पांच लोगों की मौत हो गयी. औरंगाबाद में लू की चपेट में आने से अब तक पांच दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, नालंदा में गर्म लहर की चपेट में आये करीब पांच दर्जन लोगों का इलाज अस्पताल में चल रहा है.

  • नालंदा :बड़े भाई को चाकू से गोदकर मार डाला

    बिहारशरीफ (नालंदा) : छोटा भाई ने शुक्रवार की देर रात बड़े भाई की पीठ पर कई जगह धारदार चाकू से वार कर दिया. लहूलुहान भाई तड़पता रहा और अधमरा हो गया. इसके बाद छोटे भाई ने पीट-पीटकर उसे मार डाला. यह घटना दीपनगर थाना क्षेत्र के दारोगा बिगहा गांव में घटी. घटना के बाद अशोक सिंह के घर ग्रामीण पहुंचे तो उनके बड़े पुत्र को वहां मृत पाया. मृतक उक्त गांव निवासी अशोक सिंह का 24 वर्षीय पुत्र अभिषेक कुमार उर्फ मिठ्ठू था.

  • बरियारपुर पश्चिमी व नुरुल्लाहपुर में किसान चौपाल लगा दी गयी योजनाओं की जानकारी

    खोदावंदपुर : गुरुवार को नुनूवत्ती पब्लिक स्कूल बरियारपुर पश्चिमी एवं सागी पंंचायत के नुरुल्लाहपुर गांव में आत्मा के सौजन्य से किसान चौपाल का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन प्रखंड प्रमुख अंजना कुमारी, बीएओ धर्मेंद्र कुमार चौधरी, मुखिया प्रतिनिधि सुमन सौरभ उर्फ गिरीश कुमार ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया.

  • 20 जलापूर्ति केंद्रों में जोड़ा गया राइजर पाइप 137 स्टैंड पोस्ट में चल रही जोड़ने की तैयारी

    बिहारशरीफ : नगर निगम की सशक्त स्थायी समिति की गुरुवार को महापौर वीणा कुमारी की अध्यक्षता में बैठक हुई. इस बैठक में शहर में भू-जल स्तर के खिसकने से पैदा हुई पेयजल संकट पर चर्चा की गयी. नगर निगम के कंट्रोल रूम के प्रभारी द्वारा बताया गया कि वर्तमान में 15 टैंकर के माध्यम से शहर के लगभग 30 स्थानों पर पानी की आपूर्ति की जा रही है.

  • पेयजल की किल्लत से जूझ रहे सुंदरगढ़ मुहल्ले के लोग, पानी के लिए पहुंचे कलेक्ट्रेट

    बिहारशरीफ : पेयजल की किल्लत से जूझ रहे शहर के सुंदरगढ़ मोहल्ले के दर्जनों लोग पानी की मांग को लेकर गुरुवार को डीएम से गुहार लगाने के लिए समाहरणालय पहुंचे. पुरुष, महिलाएं व बच्चों के साथ पहुंचे लोगों ने बताया कि उनके मोहल्ले में पिछले दो माह से पाइप में पानी नहीं आ पा रहा है.

  • बहू की हत्या के मामले में सास व ससुर को उम्रकैद

    बिहारशरीफ : जिला न्यायालय के द्वितीय एडीजे उपेंद्र कुमार ने बहू पार्वती कुमारी को केरोसिन डालकर जलाकर हत्या करने के आरोपित सास उर्मिला देवी व ससुर सिद्धू बरई को आजीवन कारावास की सजा दी. इस मामले के एक अन्य आरोपित ननद कविता का विचारण अभी चल रहा है. जबकि, दो आरोपितों का विचारण किशोर न्याय परिषद के तहत है. अभियोजन पक्ष से मामले के विचारण के दौरान अधिवक्ता संजय कुमार मगधिया ने बहस करते हुए कहा कि मृतका पार्वती कुमारी ने जीवन के 22वें वसंत ही देखे थे कि इन आरोपितों के जुल्म का शिकार होकर जिंदगी ही गंवा दी.

  • अचानक आयी आंधी व पानी से घर का गिरा छज्जा, एक जख्मी

    नगरनौसा (नालंदा) : स्थानीय थाना क्षेत्र के बडीहा रोड स्थित एक घर के छज्जा गिरने से मकान के नीचे दुकान में मिठाई बना रहा कारीगर गंभीर रूप से जख्मी हो गया. जख्मी कारीगर की पहचान हिलसा थाना क्षेत्र के कृष्णा विगहा निवासी वकील कुमार के रूप में की गयी है. जख्मी का इलाज नगरनौसा के निजी क्लिनिक में कराया गया तो दूसरी ओर रामघाट बाजार के पास महम्मदपुर गांव स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के पास एक पेड़ की टहनी टाटा एसी वाहन पर गिर गयी, जिससे टाटा एसी वाहन क्षतिग्रस्त हो गया.

  • साक्षरता केंद्रों की होगी ग्रेडिंग, 563 साक्षरता केंद्र हैं जिले में संचालित

    बिहारशरीफ : जिले में संचालित किये जा रहे साक्षरता केंद्रों की भी अब ग्रेडिंग होगी. शिक्षा विभाग के अपर सचिव सह जन शिक्षा निदेशक द्वारा उक्त आशय का निर्देश जिला कार्यक्रम पदाधिकारी को दिया गया है. अच्छी तरह से संचालित किये जाने वाले वयस्क महिला साक्षरता केंद्रों तथा बच्चों की कोचिंग को ए ग्रेड प्रदान किया जायेगा, जबकि बी और सी ग्रेड पाने वाले केंद्रों को और बेहतर प्रयास करने के लिए प्रेरित किया जायेगा. ग्रेडिंग के लिए संबंधित केआरपी को जिम्मेदारी दी गयी है.

  • शिविर लगा चलाया गया जदयू सदस्यता अभियान

    एकंगरसराय(नालन्दा) : जदयू पार्टी के निर्देशानुसार एकंगरसराय प्रखंड के दनियावां-पेंदापुर पंचायत में शिविर आयोजित कर जदयू पंचायत अध्यक्ष मुन्ना कुमार के नेतृत्व में जदयू का सदस्यता अभियान चलाया गया. इस शिविर में सभी समुदायों के सैकड़ों लोगों ने पार्टी की सदयस्ता ग्रहण की. इस अवसर पर जदयू के दनियावां-पेंदापुर पंचायत अध्यक्ष मुन्ना कुमार ने कहा कि कार्यकर्ता ही पार्टी की रीढ़ होते हैं. कार्यकर्ता के बदौलत ही आज पार्टी राज्य व देश में परचम लहरा रही है.

  • जहानाबाद/बिहारशरीफ : बहू की हत्या में सास-ससुर को उम्रकैद

    जहानाबाद/बिहारशरीफ : जिला न्यायालय के द्वितीय एडीजे उपेंद्र कुमार ने बहू पार्वती कुमारी को केरोसिन डालकर जलाकर हत्या करने के आरोपित सास उर्मिला देवी व ससुर सिद्धू बरई को आजीवन कारावास की सजा दी. इस मामले के एक अन्य आरोपित ननद कविता का विचारण अभी चल रहा है.

  • नालंदा : सदर डीएसपी की गाड़ी पलटी, बॉडीगार्ड, चालक समेत डीएसपी भी घायल

    बिहारशरीफ : सदर डीएसपी इमरान परवेज की स्कॉर्पियो गुरुवार की सुबह करीब सात बजे नूरसराय फोरलेन पर बिहारशरीफ लौटने के दौरान गड्ढे में पलट गयी. हादसे में डीएसपी समेत उनके बॉडीगार्ड भी जख्मी हो गये. हादसे की सूचना मिलने पर जिलाधिकारी और एसपी घायलों से मिलने पहुंचे.

  • नालंदा : ठनका गिरने से तीन दोस्तों समेत चार लोगों की मौत, गांव में पसरा मातमी सन्नाटा

    बिहारशरीफ/ नुरसराय : नूरसराय थाना क्षेत्र के शेरपुर गांव में नहाने के लिए गये तीन दोस्तों की तालाब में डूब जाने से मौत हो गयी. यह हादसा बुधवार की देर संध्या की है. मृत तीनों किशोरों की पहचान शंकर प्रसाद के 13 वर्षीय पुत्र गणेश कुमार, सुनील प्रसाद के 17 वर्षीय पुत्र रौशन कुमार और विवेक कुमार के 16 वर्षीय पुत्र रौशन कुमार के रूप में की गयी है. तीनों मृत किशोर नूरसराय थाना क्षेत्र के शेरपुर गांव के रहनेवाले है.

  • बदमाशों ने ताड़ी दुकानदार की पीट-पीटकर की हत्या

    बिहारशरीफ/ बेन : ताड़ी बेचने एवं पिलाने के विवाद में हरवे- हथियार से लैस दर्जनभर बदमाशों ने ताड़ी दुकानदार की ईंट पत्थर व लाठी- डंडे से पूरी बेरहमी से पीट- पीटकर हत्या कर दी. इस दौरान बदमाशों ने वहां अंधाधुंध फायरिंग कर पूरे इलाके में दहशत फैला दी है. दरअसल, यह घटना जिले के बेन थाना क्षेत्र के छोटी आंट गांव से सटे एक पुरानी व बंद पड़ी ईंट-भट्ठे के समीप मंगलवार की देर संध्या घटी.

  • नहाने के लिए निकले तीन दोस्तों की तालाब में डूबने से गयी जान

    बिहारशरीफ/ नूरसराय : नहाने के लिए अपने घरों से निकले तीन दोस्तों की तालाब में डूब जाने से मौत हो गयी. यह अप्रिय हादसा बुधवार की देर शाम नूरसराय थाना क्षेत्र के शेरपुर गांव में हुआ. मृतक तीनों किशोरों की पहचान गणेश कुमार, पिता शंकर प्रसाद उम्र 13 वर्ष, रौशन कुमार, पिता- सुनील प्रसाद, उम्र 17 वर्ष एवं रौशन कुमार ,पिता विवेक कुमार, उम्र- 16 वर्ष के रूप में की गयी है. तीनों मृतक किशोर नूरसराय थाना क्षेत्र के शेरपुर गांव के रहनेवाले हैं.

  • क्रेडिट कार्ड योजना का लाभ सुनिश्चित कराएं अधिकारी

    बिहारशरीफ : जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को जिला कृषि टास्क फोर्स की बैठक हुई. इस बैठक में कृषि विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की उपलब्धि की प्रखंड वार विवरणी तैयार करने का निर्देश जिला कृषि पदाधिकारी को दिया गया.

  • गांजे को जांच के लिए भेजा फोरेंसिक लैब

    बिहारशरीफ : नालंदा पुलिस ने बरामद एक ट्रक गांजे को जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेज रहा है. जल्द ही पुलिस एक्सपर्ट की मदद भी लेगी. नशे के गोरखधंधे के बाजार में बरामद गांजे की कीमत करीब एक करोड़ आंका गया है. पुलिस सूत्रों के अनुसार गांजा लदे ट्रक के साथ गिरफ्तार चालक, उपचालक एवं ट्रक मालिक से पूछताछ के दौरान पुलिस के हाथ कई अहम सुराग लगे हैं.

  • 12 प्रस्ताव लाये, 9 को स्वीकृति

    बिहारशरीफ : चालू गर्मी के मौसम में शहर में भू-जल स्तर निरंतर खिसकता जा रहा है और स्थिति एलार्मिंग हो गयी है. शहर में कहीं-कहीं भू-जल स्तर 150 से लेकर 180 फुट नीचे है. शहर के बाहरी क्षेत्र में स्थिति थोड़ी नॉर्मल है. मंगला कोल्ड स्टोरेज के पास भू-जल स्तर 110 फुट नीचे है. इसके अलावा मणिराम अखाड़ा के पास भू-जल 130 फुट नीचे है, बड़ी दरगाह के पास 130 फुट, नाला रोड मसानी पर में भू-जल स्तर 130 से 150 फुट नीचे है.

  • शनिवार तक सतायेगी गर्मी, रात को भी राहत नहीं

    बिहारशरीफ : एक बार फिर से जिलावासी भीषण गर्मी की मार झेलने को मजबूर हैं. भीषण गर्मी से लोगों की चैन छीन गयी है. रात में भी राहत नहीं मिल पा रही है. सोमवार को जिले के तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होकर 42 डिग्री पहुंच गया, जबकि रविवार को जिले का तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था. न्यूनतम तापमान में भी वृद्धि होकर 30 डिग्री पहुंच गया है.

  • बांझपन का आरोप लगा बहू को निकाला

    बिहारशरीफ : ससुरालवालों ने बहू पर पहले बांझपन का आरोप लगाया. फिर इसके बाद उसे घर की चौखट से निकाल बाहर कर दिया. विवाहिता के पिता नरेश यादव ने बिहार थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. दर्ज प्राथमिकी में पिता व नूरसराय निवासी नरेश यादव ने कहा है कि उन्होंने वर्ष 2014 में अपने पुत्री की शादी बिहार थाने के टिकुलीपर मोहल्ला निवासी विनय यादव से की थी.

  • बिहारशरीफ : ट्रक ने बाइक सवार दो युवकों को रौंदा, मौत

    बिहारशरीफ : जिले के सोहसराय थाना क्षेत्र के आशा नगर से सटे श्री राम पेट्रोल पंप के समीप तेज रफ्तार से आ रहे ट्रक ने बाइक सवार दो युवकों को रौंद दिया. इससे मौके पर ही दोनों युवकों की मौत हो गयी. यह अप्रिय हादसा रविवार की रात्रि 11 बजकर 20 मिनट पर हुआ.

  • शराब पीने से किया मना तो युवक को मारी गोली, मौत

    हरनौत (नालंदा) : हरनौत थाने के गोनावां गांव में बदमाशों ने तिलक के दौरान गोली मारकर एक युवक की हत्या कर दी. घटना रविवार की देर रात्रि करीब तीन बजे घटी. मृतक गोनावां गांव निवासी संजय शर्मा के 30 वर्षीय पुत्र प्रिंस उर्फ जयराम कुमार है. परिजनों ने जख्मी को इलाज के लिए स्थानीय पीएचसी में भर्ती कराया लेकिन चिकित्सकों ने जख्मी को पटना रेफर कर दिया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. गांव में तनाव को देखते हुए हरनौत थानाध्यक्ष रितुराज, पुलिस इंस्पेक्टर व डीएसपी संजय कुमार एहतियान गांव में कैंप कर रहे हैं.

  • पानी भरे पोखर में डूबने से एक शख्स की मौत

    बिहारशरीफ : हरनौत थाना क्षेत्र के चेरन धरमपुर गांव में पानी भरे गड्ढे में डूब जाने से एक शख्स की मौत हो गयी. यह घटना रविवार की देर संध्या घटी. मृतक उक्त गांव निवासी जग्गू प्रसाद का 44 वर्षीय पुत्र उपेंद्र प्रसाद है.

  • बिहारशरीफ : मंत्री ने चादरपोशी कर सुख समृद्धि की कामना की

    बिहारशरीफ : स्थानीय बड़ी दरगाह स्थित बाबा मखदुम साहब की मजार पर सोमवार को ग्रामीण विकास सह संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने चादरपोशी की. उन्होंने चादरपोशी कर सूबे व जिले की सुख समृद्धि व अमन-चैन की कामना की.

  • बिहारशरीफ :ट्रक से कुचलकर बाइक सवार दो युवकों की गयी जान

    बिहारशरीफ : सोहसराय थाने के आशा नगर से सटे श्री राम पेट्रोल पंप के पास रविवार की रात 11:20 बजे तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार दो युवकों को बुरी तरह से रौंद दिया. इससे मौके पर ही दोनों युवकों की मौत हो गयी. हादसे के बाद चालक ट्रक लेकर भाग निकला. इधर, सूचना पर दलबल के साथ पहुंचे सोहसराय थानाध्यक्ष विजेंद्र प्रसाद ने बताया कि मृतकों के पास से कोई कागजात नहीं मिले हैं, जिससे उनकी पहचान हो सके.

  • बिहारशरीफ : ईद पर घर आये एनआरआई की हथियारबंद अपराधियों ने गोली मार कर की हत्या

    बिहारशरीफ : घात लगा कर हथियार से लैस अपराधियों ने घर जा रहे एनआरआई नागरिक की शुक्रवार की देर रात गोली मार कर हत्या कर दी. मालूम हो कि कतर में बसे मोहम्मद अशफाक अहमद ईद को लेकर अपने घर शेरपुर आये हुए थे.

  • शहर की 35 दुकानों में छापेमारी 22 किलो प्लास्टिक बैग बरामद

    बिहारशरीफ : प्लास्टिक कैरी बैग को लेकर शुक्रवार को शहर के विभिन्न मोहल्लों में धावा दल द्वारा छापेमारी अभियान चलाया गया. इस दौरान करीब 35 दुकानों में छापेमारी की गयी. इस दौरान आठ हजार रुपये जुर्माना के रूप में वसूले गये तथा 22 किलोग्राम प्लास्टिक कैरी बैग बरामद किया गया. शहर के अंबेर चौराहा, एतवारी बाजार व भरावपर, मछली मंडी की दुकानों को खंगाला गया.

  • सिलाव बाजार से 556 किलो पॉलीथिन जब्त, वसूले गये पांच हजार रुपये

    सिलाव (नालंदा) : सिलाव बाजार की दुकान में बड़े पैमाने पर हो रही प्रतिबंधित पॉलीथिन की बिक्री को लेकर शुक्रवार को नगर पंचायत के अधिकारियों ने छापेमारी की, जिसमें सिलाव बाजार के श्री हार्डवेयर दुकान में छापेमारी की गयी, जहां पांच क्विंटल 56 किलो प्रतिबंधित पॉलीथिन पकड़ा गया. नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी राकेश कुमार सोहित ने बताया कि सूचना मिली थी कि बाजार में श्रीराम हार्डवेयर दुकान में बड़े पैमाने पर प्रतिबंधित पॉलीथिन बेचा जा रहा है. इसी के आधार पर छापेमारी की गयी.

  • 40 बीआरपी व बीआरसी का किया गया तबादला

    बिहारशरीफ : जिला शिक्षा कार्यालय के अंतर्गत संचालित मध्याह्न भोजन योजना के 40 बीआरपी तथा बीआरसी का स्थानांतरण किया गया है. डीएम योगेंद्र सिंह के निर्देशानुसार एक ही प्रखंड में तीन वर्ष या अधिक समय से कार्यरत सभी कर्मियों का सामूहिक रूप से स्थानांतरण किया गया है. बड़ी संख्या में कर्मियों के इधर से उधर होने से कार्यालयों में हड़कंप की स्थिति है. शुक्रवार को स्थानांतरण की सूची जारी होते ही चारों तरफ इसकी चर्चा होती रही.

  • नाबालिग से दुष्कर्म, एक धराया

    बिहारशरीफ : हिलसा थाना क्षेत्र के एक गांव में एक नाबालिग से दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है. घटना एक दिन पहले की है. शुक्रवार को पीड़िता परिजनों के साथ महिला थाने पहुंची और आपबीती सुनाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी है. दर्ज प्राथमिकी में गांव के ही 10 से 11 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है. परिजनों ने बताया कि दुष्कर्म का आरोपित गांव का ही एक युवक है. घटना के संबंध में परिजनों ने बताया कि पीड़िता खंधा से अपने घर लौट रही थी. इसी दौरान रास्ते में आरोपित समेत उसके सहयोगियों ने उसे अगवा कर लिया.

  • इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर की डीपीआर तैयार, "103 करोड़ होंगे खर्च

    बिहारशरीफ : स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर की सुरक्षा एवं ट्रैफिक व्यवस्था को हाइटेक बनाने को इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर बनाने के लिए डीपीआर तैयार कर ली गयी है. स्मार्ट सिटी मिशन के इस योजना पर 103 करोड़ रुपये खर्च किये जायेंगे. इसके तहत पूरे बिहारशरीफ शहर में सीसीटीवी कैमरा, ट्रैफिक सिग्नल एवं इंडीकेटर्स लगाये जायेंगे. इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर (आइसीसीसी) के निर्माण के लिए स्थल का चयन किया जा चुका है.

  • शहर से निकलने वाले कचरे से कंपोस्ट बनाने का काम शुरू

    बिहारशरीफ : शहर से प्रतिदिन निकलने वाले कचरे से कंपोस्ट बनाने का कार्य शुरू हो गया है. सोहसराय 17 नंबर मोड़ के पास नगर निगम द्वारा कचरे से कंपोस्ट बनाने के 16 पिट बनाये गये हैं व लगभग 100 पिट बनाने की योजना है. वर्मी कंपोस्ट विधि में केंचुए से सब्जी, रसोईघर का कचरा, बचा हुआ भोजन, गीला कचरा आदि को विघटित कर खाद बनायी जा रही है.

  • परिपक्वता राशि ब्याज समेत भुगतान करने का आदेश

    बिहारशरीफ : जिला उपभोक्ता फोरम न्यायालय लहेरी थाना क्षेत्र के निचली गुफा पर निवासी रवींद्र कुमार सिंह बनाम शाखा प्रबंधक सहारा इंडिया सोहसराय के मुकदमे में विपक्षी को परिपक्वता राशि ब्याज समेत एक माह की अवधि में भुगतान करने का आदेश दिया. परिवाद के अनुसार परिवादी रवींद्र कुमार सिंह अधिवक्ता ने सहारा इंडिया बैंक की सोहसराय शाखा के