• मुजफ्फरपुर में खाद दुकान, तो सकरा में बाजार बंद

    सिकंदरपुर में लूट के दौरान व्यवसायी कृष्ण कुमार बंका उर्फ बबलू बंका को गोली मारने के विरोध में शुक्रवार को खाद-बीज की दुकानें बंद रहीं. घटना से आक्रोशित बिहार कृषि सामग्री विक्रेता संघ ने इसकी कड़ी निंदा की है. चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष मोतीलाल छापड़िया के नेतृत्व में कार्रवाई को लेकर संघ का एक प्रतिनिधिमंडल एसएसपी जयंत कांत से मिले. इसमें अध्यक्ष संजय कुमार हिसारिया, उपाध्यक्ष राजेश कुमार सिंह, विदेंश्वर साह,

  • ऑटो सवार से लूटपाट में पांच धराये

    राहुल नगर इलाके में शुक्रवार को ऑटो सवार बुजुर्ग से लूट-पाट कर रहे चालक सहित पांच बदमाशों को ब्रह्मपुरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. सभी को थाने पर लाकर पूछताछकी जा रही है. साहेबगंज थाना के रजवाड़ा गांव निवासी बृज किशोर पांडेय (65) के आवेदन पर सभी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • आठ घंटे तक गुल रही कच्ची-पक्की व शेरपुर की बिजली

    शहर व इससे सटे इलाके में विद्युत के नये पोल गाड़ने व जर्जर तार को बदलने को लेकर शुक्रवार को 11 केवीए टाउन वन फीडर की बिजली आठ घंटे तक गुल रही. सुबह दस से शाम के छह बजे तक टाउन वन फीडर से जुड़े कच्चीपक्की, अतरदह, मझौली धर्मदास, शेरपुर, माधोपुर, इंद्रा कॉलोनी

  • कल बरौनी से खुलेगी सियालदह एक्सप्रेस

    झाझा-बरौनी-मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर फ्रेट कॉरिडोर के काम के कारण रेलवे ने दो ट्रेनों को रद्द कर दिया है. वहीं तीन ट्रेनों को रीशेड्यूल किया है.

  • मुजफ्फरपुर : सिडिंकेट बैंक लूटकांड में आधा दर्जन गिरफ्तार

    मुजफ्फरपुर : सदर थाना क्षेत्र के डुमरी स्थित सिंडिकेट बैंक का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. लूटकांड में शामिल आधा दर्जन अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. घटना के आठ घंटे के अंदर पूरे मामले को सुलझा लिया गया है. पुलिस के हत्थे चढ़े ओसामा ने कई कांड में संलिप्तता स्वीकार की है. वही मैनेजर अर्जुन कुमार के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. इसमें बताया है कि छह से सात नकाबपोश हथियार से लैस लोग डकैती की नीयत से बैंक में घुसे थे.

  • मणिका मन में ट्रीटमेंट प्लांट के विरोध में उतरे ग्रामीण, टल गया शिलान्यास

    थाना के पास मणिका मन में वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का शिलान्यास गुरुवार को भारी विरोध के कारण नहीं हो सका. शिलान्यास की जानकारी मिलते ही गुरुवार को 10 बजे से ही श्मशान घाट में छह गांव के लोग जुटने लगे थे. थोड़ी ही देर में एक हजार से अधिक की संख्या में लोग जमा हो गए.

  • निगम में समर्थकों संग अनशन पर बैठे नंदू बाबू, मंत्री पर िनशाना

    सफाई, प्रदूषण जैसी जन समस्याओं के प्रति नगर निगम प्रशासन के उदासीन रवैये को लेकर सशक्त स्थायी समिति के सदस्य नंद कुमार प्रसाद साह अपने समर्थकों के साथ गुरुवार को नगर निगम कार्यालय में अनशन पर बैठे. उनके समर्थकों ने सभी समस्याओं के लिए नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा को जिम्मेवार ठहराया. उन्होंने नंद कुमार प्रसाद को नगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का न्योता भी दिया.

  • अघोरिया बाजार में स्वास्थ्य कर्मी से अपराधियों ने Rs 68 हजार छीना

    अघोरिया बाजार एसबीआई के समीप गुरुवार को बाइकर्स गैंग के अपराधियों ने इ-रिक्शा सवार स्वास्थ्य विभाग के कर्मी से 68 हजार रुपये, चेक बुक सहित अन्य कागजात से भरा बैग छीन लिया. भिखनपुराडीह निवासी मुकुल कुमार वर्मा पत्नी निभा वर्मा के साथ अघोरिया बाजार स्थित एसबीआई बैंक से राशि निकासी कर घर लौट रहे थे.

  • राजकुमार की चार करोड़ की संपत्ति जब्त

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शहर के व्यवसायी राजकुमार गोयनका की चार करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है. व्यवसायी ने जाली कंपनियों के नाम पर बैंक खाते खोले थे.

  • ईडी ने मुखौटा कंपनियों के खातों का परिचालन करने वाले की 4 करोड़ रुपये की संपत्तियां कुर्क की

    नयी दिल्ली/मुजफ्फरपुर : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अपनी मनी लांड्रिंग जांच के सिलसिले में बिहार के एक व्यक्ति की चार करोड़ रुपये की संपत्तियां कुर्क की हैं. एजेंसी ने बृहस्पतिवार को बताया कि इस व्यक्ति ने मुखौटा या जाली कंपनियों के नाम पर बैंक खाते खोले थे. राजकुमार गोयनका के खिलाफ मुजफ्फरपुर जिले के मिथनपुर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था.

  • बैंक लूटने आये बदमाश को लोगों ने पकड़ा, पीट कर अधमरा किया

    सदर थाने के डुमरी में बुधवार को छह नकाबपोश बदमाशों ने सिंडिकेट बैंक को लूटने का प्रयास किया. हालांकि, लूट में वे कामयाब नहीं हो सके. चेस्ट में रुपये नहीं मिलने पर अपराधियों ने बैंक के भीतर फायरिंग की. स्थानीय लोगों ने हिम्मत दिखाते हुए एक अपराधी को पकड़ लिया और फिर भीड़ ने पीट-पीट कर उसे अधमरा कर दिया.

  • अधिवक्ता के घर से नकदी सहित डेढ़ लाख की चोरी

    काजीमोहम्मदपुर थानाक्षेत्र के गाेबरसही गुमटी के समीप चाेराें ने अधिवक्ता आशुताेष कुमार के घर से नकदी सहित डेढ़ लाख रुपये की संपत्ति चाेरी कर ली. इस दौरान सामान के गिरने पर गृहस्वामी की नींद टूट गयी. देखा कि गमछा से मुंह ढंक कर तीन चाेर उनके कमरे में घुसे हुए हैं. इसके बाद उन्होंने शोर मचाते हुए चोरों का पीछा करना शुरू किया, तो चोर अपना गमछा व चप्पल छोड़ कर भाग निकले.

  • निगम की टीम के आते ही लोग हटाने लगे अपनी दुकान, 10 फीट और चौड़ी हुई सड़क

    लगभग एक दशक से नाला के ऊपर अतिक्रमण कर किये गये पक्का निर्माण को बुधवार को निगम प्रशासन ने जेसीबी से तोड़ दिया है. मस्जिद चौक से खादी भंडार के पहले तक सड़क के एक साइड को पूरी तरह खाली करा जेसीबी से बंद नाले की उड़ाही हुई. इस दौरान कई जगहों पर पानी का पाइप क्षतिग्रस्त हो गया. इ

  • शर्ट छोटा नहीं करने पर दर्जी व उसके भाई को पीटा, ग्राहकों के कपड़े लूटे

    भगवानपुर में कमीज छोटा नहीं करने से नाराज पांच युवकों ने बुधवार को जमकर उत्पात मचाया. दर्जी की जमकर धुनाई कर दी. आरोपितों ने काउंटर से ग्राहकाें के 15 हजार के 12 पीस कपड़े भी ले लिये. पीड़ित भगवानपुर निवासी कलबे अली ने सदर थाना में शिकायत दर्ज करायी है. इसमें दाे नामजद व तीन अज्ञात काे अाराेपित किया है.

  • मड़वन, सरैया व पारू प्रखंड में आज से होगा नामांकन

    जिले में पांचवें और आखिरी चरण के पैक्स चुनाव को लेकर आज से नामांकन शुरू होगा. मड़वन, सरैया व पारू प्रखंड में 74 पैक्स में अध्यक्ष व प्रबंध कार्यकारिणी सदस्य के लिए चुनाव होना है. इसमें मड़वन के 14, सरैया के 28 व पारू के 32 पैक्स में 17 दिसंबर को मतदान होगा. उम्मीदवार चार से छह दिसंबर तक नामांकन करेंगे. वहीं, स्क्रूटनी सात व आठ दिसंबर को होगा.

  • किसी को मोती की माला, तो िकसी को िमला गाजर

    प्रथम चरण के पैक्स चुनाव के लिए उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न कर वितरण किया गया. अध्यक्ष पद के लिए 15 चुनाव चिह्न आवंटित हुए है.

  • पुलिस पर हमला मामले में 983 पर प्राथमिकी दर्ज

    थाने के बसंतपुर गांव के दिलीप की अपहरण कर हत्या मामले में हुए सड़क जाम और पुलिस पर किये गये पथराव मामले में पुलिस ने दो अलग अलग प्राथमिकी दर्ज की है. 83 लोगों को नामजद और 900 अज्ञात लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है. जमादार और थानाध्यक्ष के बयान पर अलग अलग प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • सामूहिक दुष्कर्म के खिलाफ कई जगहों पर कैंडल मार्च

    हैदराबाद व रांची में हुए दुष्कर्म व हत्या ने एक बार फिर दिल्ली के सामूहिक दुष्कर्म की घटना याद दिला दी. मोदी सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा दे रही है, लेकिन विगत छह माह में देश में 24,212 दुष्कर्म व 132 यौन हिंसा के मामले सामने आये है, यह सरकारी आंकड़े है, वास्तविक संख्या और अधिक होगी.

  • हथियार तस्कर गिरोह के चार शातिर गिरफ्तार

    कांटी थाना क्षेत्र के सदातपुर शनि मंदिर के समीप स्थित लीची बगान से अंतरजिला हथियार तस्कर गिरोह के चार शातिरों को पकड़ा गया है. डीएसपी पश्चिमी कृष्ण मुरारी प्रसाद के नेतृत्व में विशेष पुलिस टीम ने यह कार्रवाई की है.

  • बेटी शिवांगी की उपलब्धि पर बोले माता-पिता, नाज है बेटी पर, पूरे देश में हमें दी नयी पहचान

    देश की पहली महिला पायलट बनीं शिवांगी के परिवार के लिए सोमवार का दिन बेहद खास बन गया. कोच्चि नेवल बेस कैंप में पासिंग आउट परेड के बाद शिवांगी ने ऑपरेशनल ड्यूटी ज्वॉइन की, तो उनके माता-पिता भी उस शानदार पल का गवाह बने.

  • मुजफ्फरपुर आश्रय गृह मामले के सरगना ब्रजेश ने सरकारी धन निजी हितों के लिए हस्तांतरित किया : ED

    नयी दिल्ली : बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में स्थित एक आश्रय गृह में कई लड़कियों से यौन उत्पीड़न मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर ने बच्चों के कल्याण के लिए मिले सरकारी कोष का हस्तांतरण निजी लाभ एवं गैरकानूनी गतिविधियों के लिए किया था. प्रवर्तन निदेशालय की जांच में यह बात सामने आयी है. संघीय जांच एजेंसी ने ब्रजेश ठाकुर, उसके परिवार के सदस्यों व अन्य के खिलाफ पिछले साल अक्टूबर में धन शोधन का आपराधिक मामला दर्ज किया था.

  • पत्नी व बेटे को बंधक बना गोपालपुर के चौकीदार को मारी दो गोली, गंभीर

    पत्नी और बेटे को बंधक बना कर गोपालपुर थाने के चौकीदार रमेश कुमार को अपराधियों ने पहले बुलवाया. जब चौकीदार गोसाईंगांव के सतनगर पीपल पेड़ के पहुंचे, तो अपराधियों ने उनकी पीठ पर दो गोली मार कर फरार हो गये. आनन-फानन में उन्हें उठा कर जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल, भागलपुर लाया.

  • कहलगांव व पीरपैंती के बीच जमीन चिह्नित कर बसाये जायेंगे रानी दियारा के लोग : जिलाधिकारी

    डीएम प्रणव कुमार ने कहा कि रानी दियारा के साथ-साथ टपुआ दियारा में भी गंगा का जलस्तर घटने से कटाव हो रहा है. उन्हें बसाने के लिए प्रशासनिक स्तर से तैयारी की जा रही है.

  • कनकैथी में पेड़ों की जड़ों को भी कूड़े से भर रहा नगर निगम

    बरसात में नदी के रूप में दिखनेवाली महमोदा नदी के पास है कनकैथी कूड़ा डंपिंग ग्राउंड है. इस गांव में पांच सौ से अधिक घर हैं, जहां बसे लोग डंपिंग ग्राउंड की सड़ांध से आजिज हैं. हजारों पेड़ों के बीच स्थित इस डंपिंग ग्राउंड में कई पेड़ की जड़ों पर भी नगर निगम कूड़े गिरा रहा है.

  • गंगा किनारे वाटर वर्क्स को सुरक्षित करने की तैयारी शुरू

    वाटर वर्क्स को सुरक्षित करने की तैयारी शुरू हो गयी है. खासकर गंगा किनारे से वाटर वर्क्स फिलहाल पूरी तरह से असुरक्षित है. यहां घेराबंदी शुरू हो गयी है, जिसे एक माह में पूरा कर लिया जायेगा.

  • शहर के विकास में कुछ लोग डाल रहे अड़ंगा, निगम भी निकम्मा

    नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा ने कहा कि शहर में चल रही विकास योजनाओं में कुछ लोग जान-बूझ कर अड़ंगा लगा रहे हैं. नगर निगम भी िनकम्मा हो चुका है. यह सारा खेल मुझे असफल घोषित करने के उद्देश्य से किया जा रहा है. निगम अपना काम तो नहीं करा रहा है, लेकिन दूसरे विभाग से काम होता है, तो उसमें भी कुछ माननीय अपने निजी स्वार्थ के लिए पब्लिक व जनप्रतिनिधि को उक

  • चेन छीन रहे बाइक सवार बदमाशों से भिड़ी शिक्षिका

    ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र के राहुल नगर रोड नंबर तीन में स्कूटी सवार महिला शिक्षिका अंभा ठाकुर से बाइकर्स गैंग के अपराधियों ने पिस्टल के बल पर गर्दन से सोने की चेन छीन ली. इससे पूर्व शिक्षिका ने हिम्मत का परिचय देते हुए अपराधियों से बीच सड़क पर ही भिड़ गयी. दोनों के बीच जमकर छीना झपटी हुई.

  • मिठनपुरा में कोचिंग संचालक को दो सौ मीटर बदमाशों ने खदेड़ा, बमबारी

    मिठनपुरा थाना क्षेत्र के पीएनटी चौक स्थित दुर्गा मंदिर के समीप कोचिंग संचालक शुभम व उसके दोस्त सुधांशु को पिस्टल से लैस बदमाशों ने 200 मीटर तक खदेड़ दिया. उनके ऊपर बमबारी किये जाने की भी चर्चा है. हालांकि, घटना में दोनों बाल- बाल बच गये. वारदात को अंजाम देने के बाद पल्सर टी- 20 बाइक सवार दोनों बद

  • बिहार में खुलेआम 'तमंचे पे डिस्को'... Video Viral होने पर हरकत में आयी पुलिस

    मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर में शादी समारोह में तमंचे पर डिस्को गाने पर डांस कर रहे युवकों के द्वारा पिस्टल लहारते हुए वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो अहियापुर थाना क्षेत्र के एक गांव का होने का दावा किया जा रहा है. मामला प्रकाश में आने के बाद नगर डीएसपी रामनरेश पासवान ने अहियापुर थाने की पुलिस को वीडियो की सत्यता की जांच का निर्देश दिया है. साथ ही आरोपित को चिन्हित करके उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करके जल्द से जल्द गिरफ्तारी का निर्देश दिया है.

  • सड़क हादसे में शहर के स्कूल संचालक व उनकी बहन की मौत

    हाजीपुर-महनार मुख्य मार्ग पर बिदुपुर थाने के माइल पेट्रोल पंप के समीप स्कूल बस व मारुति वैन की टक्कर में भाई-बहन की मौत हो गयी तथा आधा दर्जन लोग जख्मी हो गये. मृतक मुजफ्फरपुर के रहनेवाले हैं. सभी लोग बिदुपुर के चेचर में शादी समारोह में शामिल होने के बाद वापस मुजफ्फरपुर लौट रहे थे.

  • मुजफ्फरपुर की बेटी की ऊंची उड़ान

    मुजफ्फरपुर की बेटी शिवांगी ने इतिहास रच दिया है. शिवांगी भारतीय नौसेना की पहली महिला पायलट होंगी. वह दो दिसंबर को कोच्चि नौसेना बेस में शामिल होंगी. सब लेफ्टिनेंट शिवांगी फिक्स्ड विंग डोर्नियर सर्विलांस विमान उड़ायेगी.

  • प्रोफेसर के घर से तीन लाख की चोरी

    मझौलिया जयप्रभा नगर इलाके में चोरों ने प्रोफेसर श्रीकांत शर्मा के घर को निशाना बनाया. घर के सदस्यों पर नशीला स्प्रे कर नकदी, जेवरात, लैपटाॅप सहित तीन लाख की संपत्ति चोरी कर ली. सुबह में नींद खुलने पर घर के लोगों को घटना की जानकारी हुई. प्रो श्रीकांत ने बताया कि वे लालगंज कॉलेज में गणित के प्रोफेसर हैं. यहां उनका पैतृक आवास है. घर में उनके अलावा पत्नी, दो बेटी, एक बेटा मौजूद था.

  • 11 शख्सियतों को कर्मयोगी सम्मान, एक को अायोजन

    प्रभात खबर एक दिसंबर (रविवार) को जिले के 11 शख्सियतों को कर्मयोगी सम्मान से सम्मानित करेगा. कार्यक्रम का आयोजन जिला स्कूल मैदान में किया गया है. इसमें विभिन्न क्षेत्रों के ऐसे पुरुष व महिलाओं को सम्मानित किया जायेगा, जिन्होंने जिले का नाम रोशन किया है और समाज के प्रति अपना योगदान दिया है.

  • शहर व ग्रामीण क्षेत्र में लगेंगे 5.18 लाख पौधे

    जलवायु परिवर्तन के कारण हो रही समस्या जल प्रदूषण, भू जलस्तर में कमी व वायु प्रदूषण जैसी परिस्थितियों से निबटने के लिएजल जीवन हरियाली कार्यक्रम की शुरुआत हो गयी है. जिला प्रशासन की ओर से विशेष तैयारी की गयी है. जल-जीवन हरियाली अभियान के तहत जिले में 5.18 लाख पौधारोपण करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है.

  • बेतिया, मोतिहारी समेत सात जिलों में खुलेगा पॉक्सो का स्पेशल कोर्ट

    नाबालिग दुष्कर्म पीड़िताओं को तेजी से न्याय दिलाने के लिए जल्द ही उत्तर बिहार में मुजफ्फरपुर, दरभंगा, मधुबनी, माेतीहारी, समस्तीपुर, बेतिया व वैशाली में पॉक्सो का स्पेशल कोर्ट खुलेगा.विधि विभाग के सचिव ने सभी जिलाधिकारी को पत्र लिख इसके लिए जमीन एवं अन्य आधार भूत संरचना उपलब्ध कराने को कहा है.

  • बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा के विरुद्ध सीजेएम कोर्ट मे परिवाद, सुनवाई 6 दिसंबर को

    मुजफ्फरपुर : नाथूराम गोडसे को राष्ट्रभक्त बताने को लेकर सीजेएम सूर्यकांत तिवारी की अदालत में मामला दर्ज कराया गया है. मीठनपुरा थाना क्षेत्र के पक्की सराय निवासी एम राजू नैयर ने सीजेएम न्यायालय में शुक्रवार को परिवाद दर्ज कराया है. न्यायालय ने परिवाद के ग्रहण के बिंदु पर सुनवाई के लिए 6 दिसंबर की तिथि निर्धारित की है.

  • मुजफ्फरपुर : 2928 अभ्यर्थियों ने लगायी दौड़, 296 सफल

    मुजफ्फरपुर : चक्कर मैदान में सेना बहाली के दूसरे दिन गुरुवार को सोल्जर टेक्निकल पद के लिए 2928 अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता की जांच की गयी. इसमें दौड़ के बाद 296 अभ्यर्थी सफल हुए़ इनकी शारीरिक दक्षता के तहत लौंग जंप, बीम, हाइट के बाद बायोमेट्रिक व कंप्यूटराइज्ड शैक्षणिक डॉक्यूमेंट की जांच की गयी. सफल अभ्यर्थियों की मेडिकल जांच 29 नवंबर से होगी.

  • शहर में काॅमर्शियल से अधिक आवासीय मकान का किराया

    शहरी क्षेत्र में प्रधान (प्रधान, मुख्य व रिहायशी) सड़क स्थित आवासीय मकान के किराये में अधिक वृद्धि हो सकती है. जिला प्रशासन ने इन इलाके का रेंट तय कर दिया है. यह प्रस्ताव वित्त विभाग के पास भेजा जायेगा. मंजूरी मिलने के बाद नगर निगम इसे लागू कर देगा. आवासीय मकान किराया में शहर को तीन श्रेणी

  • पुलिस हिरासत में वारंटी की तबीयत बिगड़ी

    मुशहरी पुिलस ने मारपीट के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार सुख संपत के खिलाफ वारंट जारी था. हिरासत में लिये गये सुख संपत की थाने में ही तबीयत बिगड़ गयी. मुंह से झाग निकलने पर आनन फानन में उसे इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया है. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ उपेंद्र चौधरी ने बताया कि सिर के पिछले हिस्से

  • मनियारी में पांच मजदूरों से मांगी 50 लाख रंगदारी

    स्थानीय थाना क्षेत्र के छबकी और शाहपुर मरीचा गांव के पांच श्रमिकों से डाक के माध्यम से पत्र भेज कर 50 लाख रुपये रंगदारी मांगी गयी है.रंगदारी नहीं देने पर हत्या की धमकी दी गयी है. जानकारी मिलने पर परिजनों में दहशत है. इसमें शाहपुर मरीचा के नरेंद्र कुमार राय, शिवचन्द्र राय व छबकी गांव के नागेश्वर राय, प्रभु राय, उमाशंकर राय हैं.

  • कोर्ट ने सीबीआइ को भेजा रिमाइंडर

    नवरूणा मामले में गुरुवार को विशेष सीबीआइ कोर्ट के न्यायाधीश उमेश मणि त्रिपाठी ने प्रगति प्रतिवेदन दाखिल नहीं करने पर सीबीआइ को स्मार पत्र भेजने का निर्देश दिया. कोर्ट ने सुनवाई के लिये 10जनवरी की अगली तिथि निर्धारित की है.

  • आज गन्नीपुर की छह घंटे गुल रहेगी बिजली

    आइपीडीएस योजना के तहत शहर में जर्जर तार को केबलिंग करने, डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफॉर्मर (डीटीआर) की क्षमता बढ़ाने को लेकर शुक्रवार को शहर के विभिन्न इलाकों में चार से आठ घंटे बिजली आपूर्ति बंद रहेगी. इसको लेकर शहरी वन के कार्यपालक अभियंता राजू कुमार ने बताया कि बेहतर बिजली आपूर्ति को लेकर मेंटेनेंस हो रहा है़

  • UP में हादसा : जयपुर से मुजफ्फरपुर आ रही बस टायर फटने से पलटी, दो महिलाओं समेत चार की मौत

    लखनऊ / मुजफ्फरपुर : राजस्थान के जयपुर से बिहार के मुजफ्फरपुर आ रही मां लक्ष्मी डबल डेकर बस बुधवार की आधी रात को आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर कन्नौज में टायर फटने से अनियंत्रित होकर पलट गयी. इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गयी, जबकि करीब ढाई दर्जन लोग घायल हो गये. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • गश्ती में गलत लोकेशन बता रहे थानेदारों को एसएसपी ने दी चेतावनी, फील्ड में निकलिए

    शहर में गश्ती के दौरान पीआइआर काे शहर व ग्रामीण इलाके के कई थानेदारों व गश्ती पदाधिकारी गलत जानकारी देते हुए पकड़े गये. इसके बाद एसएसपी जयंत कांत ने उन सभी की जमकर क्लास ली. वायरलेस पर ही उन्होंने मिठनपुरा, ब्रह्मपुरा, विवि थानेदाराें काे हड़काया.

  • देवरिया में लूट के विरोध में सड़क पर उतरे दुकानदार

    क्षेत्र में लगातार हो रही लूट व छिनतई के विरोध में बुधवार को स्थानीय व्यवसायियों का गुस्सा फूट पड़ा. आक्रोशितों ने एसएच - 74 को छह घंटे तक जाम कर बवाल काटा. वहीं स्थानीय व्यवसायियों ने लाठी - डंडे से लैस होकर पुरानी बाजार, विशुनपुर सरैया चौक, पानी टंकी चौक व गुदरी बाजार में दुकानों को बंद करा दिया.

  • बाजार समिति में आया सिर्फ एक ट्रक प्याज, बढ़ सकती है कीमत

    कीमतों के मामले में सेब को मात दे रहा प्याज का दाम अभी और बढ़ सकता है. बाजार समिति में प्याज का आवक काफी कम हो गया. बुधवार को सिर्फ एक ट्रक बाजार में आया, जबकि सामान्य तौर समिति में चार से पांच ट्रक प्याज खपत है. इधर, प्याज की आवक कम होने से कालाबाजारी के आशंका के मद्देनजर प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है. बाजार समिति के सभी 32 प्याज व आलू कारोबारी के स्टॉक की जांच की गयी है.

  • 29 को लगेगा नगर आयुक्त का कोर्ट, आठ साल से लंबित म्यूटेशन पर होगा फैसला

    नगर निगम में सालों से लंबित होल्डिंग म्यूटेशन के विवाद को सुलझाने की प्रक्रिया फिर से शुरू हो गयी है. 29 नवंबर से नगर आयुक्त का कोर्ट लगेगा. इसमें वर्ष 2011 से लंबित 75 मामले की सुनवाई होगी.

  • तेजस्वी यादव के विरुद्ध दर्ज मामले में नहीं हो सकी गवाही, अगली सुनवाई 6 दिसंबर को

    मुजफ्फरपुर : बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राजद नेता तेजस्वी यादव के विरुद्ध दर्ज परिवाद में बुधवार को भी गवाही नहीं हो सकी. काजीमहम्मदपुर थाना के नयाटोला निवासी अशोक कुमार ने गवाही के लिए हाजिरी दी. लेकिन, इंचार्ज कोर्ट के रहने के कारण उनकी गवाही नहीं हो सकी. न्यायालय ने सुनवाई के लिये 6 दिसंबर की अगली तिथि निर्धारित की है.

  • मुजफ्फरपुर : महिलाओं ने लगायी पंचायत, महिला की महिला ने की पिटाई, ...जानें क्या है मामला?

    मुजफ्फरपुर : महिलाओं द्वारा पंचायती कर एक महिला को लाठी-डंडे से पिटाई करने का वीडियो जिले में वायरल हो रहा है. एक महिला को दूसरी महिला ही लाठी-डंडे से पीट रही हैं. पिट रही महिला बार-बार गुहार लगा रही है, लेकिन कोई उसकी सुन नहीं रहा. मौके पर बड़ी संख्या में पुरुष एवं महिलाएं जमा हैं, लेकिन कोई उसे बचाने के लिए आगे नहीं आ रहा है. बताया जा रहा है कि पिटाई खानेवाली महिला आपत्तिजनक स्थिति में उसके पति के साथ पकड़ी गयी है.

  • मुजफ्फरपुर : सेना बहाली आज से बिहार-झारखंड के अभ्यर्थी लगायेंगे दौड़

    मुजफ्फरपुर : चक्कर मैदान में सेना बहाली के लिए तैयारी पूरी कर ली गयी है. पहले दिन बुधवार को सिपाही फार्मा के पद के लिए बिहार-झारखंड के 600 से अधिक अभ्यर्थी दौड़ेंगे. भर्ती में शामिल होने के लिए दोनों राज्यों के करीब एक हजार से अधिक युवाओं ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया है. बहाली प्रक्रिया शुरू होने से पहले तैयारियों का जायजा लेने के लिए मंगलवार को बिहार-झारखंड के डीडीजी ब्रिगेडियर एचएस जग्गी पहुंचे.

  • कल सिपाही फार्मा के लिए दौड़ेंगे बिहार-झारखंड के अभ्यर्थी

    चक्कर मैदान में सेना बहाली की तैयारी पूरी कर ली गयी है. मैदान में रनिंग ट्रैक, पंडाल निर्माण, बैरिकेडिंग, 55 टॉयलेट व कंट्रोल रूप बनकर तैयार हो गया हैं. बीम, लांग जंप, जिगजैक, हाइट व चेस्ट मैपिंग के लिए भी जगह निर्धारित कर ली गयी है. संबंधित जगहों पर उसका बोर्ड भी सेना के अधिकारियों ने लगा दिये हैं. सोमवार को तैयारियों का जायजा लेने के लिए डीएम आलोक रंजन घोष जिला प्रशासन व पुलिस टीम के साथ चक्कर मैदान पहुंचे.

  • आधुनिक जीवनशैली बन रही कैंसर की वजह

    डीएवी पब्लिक स्कूल खबरा में सोमवार को कैंसर अवेयरनेस सोसाइटी और चैप्टर रोटरी क्लब ऑफ आम्रपाली की ओर से कैंसर रोग से बचाव के लिए जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. वक्ताओं ने कैंसर के विभिन्न कारणों के साथ ही बचाव के लिए जरूरी जानकारी दी. कहा कि आधुनिक जीवनशैली और रहन-सहन भी कैंसर का कारण बन रही है.

  • चार प्रखंडों में सेविका बहाली में हंगामा

    हरपुर बलड़ा वार्ड दो शिव मंदिर स्थित आंगनबाड़ी केंद्र 438 पर सोमवार को सेविका सहायिका पद चयन के लिए आमसभा हुई. 18 अगस्त को आयोजित आमसभा में हंगामा के कारण सोमवार को वहां मनियारी एएसआई बीड़ी पासवान पुलिस बल के साथ मौजूद रहे. पर्यवेक्षिका सविता कुमारी ने मेघा सूची के आधार पर आवेदकों के नाम की घोषणा की.

  • कांटी में दुकान से पांच लाख की संपत्ति चोरी

    थाना क्षेत्र के नगर पंचायत पुराना चौक के पास रविवार की देर रात सिद्धि विनायक ट्रेडर्स में चोरों ने चोरी की. दुकान के मालिक मनीष कुमार ने थाना में लिखित आवेदन दिया है. चोरों ने ड्राई फ्रूट, मसाला के साथ नगद की चोरी की. पीड़ित ने आवेदन में बताया है कि दुकान से करीब पांच लाख की संपत्ति की चोरी हुई है.

  • युवक का शव मिला, हत्या की आशंका

    बरुराज थाना क्षेत्र के चैनपुर गांव से दो दिनों पूर्व लापता युवक 30 वर्षीय राकेश कुमार ठाकुर का सोमवार को एक खेत में शव मिला. राकेश कुमार ठाकुर , कमलेश ठाकुर का पुत्र था. बरुराज थानाध्यक्ष अनूप कुमार भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस को मृतक के सिर पर गंभीर चोट के निशान मिले हैं.

  • प्रोफेसर के घर से 13 लाख की चोरी

    अतरदह टावर गली में चोरों ने शुक्रवार को प्रोफेसर शशि भूषण सिंह के घर से दिनदहाड़े 13 लाख की संपत्ति चोरी कर ली. घटना सुबह 10 बजे से दोपहर 1.20 बजे के बीच की है. सूचना पर पहुंची सदर पुलिस ने मामले की छानबीन की. प्रोफेसर ने अज्ञात चोरों के खिलाफ थाने में शिकायत की है.

  • तीसरी के छात्र की मौत के बाद पताही में सड़क जाम, हंगामा

    पताही में ट्रक की ठोकर से जख्मी तीसरी के छात्र मंजीत कुमार (10) की मौत के बाद शुक्रवार को जमकर हंगामा हुआ. परिजनों ने मुआवजे को लेकर टायर जलाकर सड़क जाम कर दिया. हंगामे की सूचना पर सदर थानेदार मिथिलेश पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे.

  • कमरे में रखें पौधे लगे गमले, मिलेगी शुद्ध हवा

    शहर की हवा की स्थिति काफी खराब हो चुकी है. यहां का एयर क्वालिटी इंडेक्स लगातार बढ़ता जा रहा है. शुक्रवार की रात मुजफ्फरपुर का एयर क्वालिटी इंडेक्स 360 रिकॉर्ड किया गया. ऐसी स्थिति काफी खतरनाक मानी जाती है. शहर में बढ़ते प्रदूषण को लेकर लोगों की चिंता बढ़ गयी है.

  • आयुष्मान भारत के तहत इलाज कराने वालों के लिए स्पेशल वार्ड

    जिले के अस्पतालों में केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना के तहत मरीजों को क्या सुविधा दी जा रही है, इसका निरीक्षण शुक्रवार को आयुष्मान भारत के उपसचिव डॉ प्रवीण एन गेदन व डॉ अमिताभ कुमार के नेतृत्व में पांच सदस्यीय टीम ने किया. टीम सबसे पहले सदर अस्पताल पहुंची.

  • बढ़ते वायु प्रदूषण से सौ में से 30 मरीज अस्थमा, एलर्जी और चर्म रोग से पीड़ित

    शहर में धूल और धुएं का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है. वायु प्रदूषण के कारण एलर्जी, अस्थमा और चर्म रोग के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. शहर की आबोहवा में जहर ऐसे घुल चुका है कि एलर्जी, अस्थमा और चर्म रोग के मरीज लगातार बढ़ हैं. सदर अस्पताल में आने वाले हर सौ मरीजों में से 30 मरीज ऐसे होते हैं जिन्हें अस्थमा, एलर्जी और चर्म रोग संबंधित शिकायत होती है.

  • कार सवारों ने लिफ्ट देने के बहाने मारपीट कर लूटा

    रामदयालु में बदमाशों ने लिफ्ट देने के बहाने एक राहगीर को कार में बैठाकर नकदी, मोबाइल व लैपटॉप लूट लिया. इस बाबत पीड़ित वैशाली जिले के गोरौल निवासी राजाराम ने शुक्रवार को सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी. उसके बाद पुलिस ने रामदयालु से कार बरामद कर ली. मामले में देर रात तक अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी थी.

  • महाराष्ट्र के वन विभाग के अधिकारी की गायब पत्नी साहेबगंज से बरामद

    महाराष्ट्र के वन विभाग के एक बड़े अधिकारी की 14 दिनों से लापता पत्नी को साहेबगंज से बरामद कर लिया गया है. मोबाइल के टावर लेकेशन के आधार पर साहेबगंज व महाराष्ट्र की पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की है. वहीं, छापेमारी की भनक लगते ही आरोपित शिक्षक घर छोड़कर फरार हो गया है.

  • तीन बीएमपी को बनाया गया दंगा निराेधी वाहिनी

    बीएमपी-6 को दंगा निरोधी वाहिनी में बदल दिया गया है. 31 दिसंबर तक बीएमपी-6 की चार कंपनी की ट्रेनिंग पूरी हो जायेगी. यह कंपनी बिहार में होनेवाले दंगा व विधि व्यवस्था के खतरे से निबटेगी. दंगा निरोधी दल की ट्रेनिंग का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को लॉ एंडर ऑडर एडीजी अमित कुमार बीएमपी-6 पहुंचे.

  • ब्रजेश को जेल में वीआइपी ट्रीटमेंट देने में फंसे तत्कालीन जेलर

    बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर को जेल में वीआइपी ट्रीटमेंट देने के मामले में तत्कालीन जेल अधीक्षक राजीव कुमार झा फंस गये हैं. उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई चलाने का आदेश मुख्यमंत्री सह गृह विभाग के मंत्री ने दिया है. अगस्त माह में राजीव कुमार झा जब मुजफ्फरपुर स्थित खुदीराम बोस केंद्रीय कारा में पदस्थापित थे, तभी वहां ब्रजेश ठाकुर को बंदी के रूप में रखा गया था.

  • सीबीआइ ने अवधि विस्तार के लिए सुप्रीम कोर्ट में दिया आवेदन

    नवरुणा हत्याकांड में सीबीआइ ने सुप्रीम काेर्ट में अवधि विस्तार के लिए फिर से आवेदन दिया है. हालांकि गुरुवार को कोर्ट ने आवेदन पर कोई सुनवाई नहीं की. एक हफ्ते के अंदर आवेदन पर सुनवाई होने की उम्मीद है. सीबीआइ ने कोर्ट में अवधि विस्तार के आवेदन के साथ तीन माह में की गयी जांच का प्रगति प्रतिवेदन भी कोर्ट में सौंपा है.

  • छात्रा को प्रपोज करने पर छात्रों के दो गुट भिड़े, मारपीट, पथराव

    सदर थानाक्षेत्र के भगवानपुर चौक स्थित एक कॉलेज के पास गुरुवार को छात्रा को प्रपोज करने के विवाद में छात्रों के दो गुटों में जमकर मारपीट हुई. इससे चौक व कॉलेज परिसर में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. एक गुट के छात्र ने कॉलेज के गेट पर जमकर पथराव किया. छात्रों ने कॉलेज परिसर में भी

  • एलएस कॉलेज में दूसरे की जगह परीक्षा दे रहा युवक पकड़ा गया

    एलएस कॉलेज के बॉटनी विभाग में दूसरे की जगह प्रायोगिक परीक्षा की काॅपी लिख रहा युवक गुरुवार को पकड़ा गया. विश्वविद्यालय थाना पुलिस ने युवक से पूछताछ के बाद विभाग के एक कर्मचारी को भी गिरफ्तार कर लिया. उस पर 100 रुपये में कॉपी बेचने का आरोप है. पुलिस ने परीक्षार्थी का एडमिट कार्ड व उत्तर पुस्तिका जब्त कर ली है.

  • 45 मिनट नियंत्रित होकर चलेगी सप्तक्रांति, तीन जोड़ी ट्रेनें हुईं रद्द

    ट्रैक के रखरखाव कार्य को लेकर नरकटियागंज-पनियाहवा रेलखंड पर दिनांक 22 व 25 नवंबर को 1.20 बजे से 6.20 बजे तक ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहेगा. इस वजह से तीन ट्रेनों को रद्द व दर्जनों ट्रेनें प्रभावित रहेंगी.

  • दुकान लुटती देख यूट्यूब से बनायी गन सेफ्टी ग्रिप

    अपने सामने गहनों की दुकान लुटती देखकर चार युवकों के मन में ऐसी बेचैनी जगी कि उन्होंने गन सेफ्टी ग्रिप बना डाली. चारों सहरसा, मोतिहारी और सीतामढ़ी के हैं. इनका चिप अब एनएसजी ट्रायल करेगी. सहरसा के सिद्धार्थ और जावेद मोतिहारी के विवेक व सीतामढ़ी के सुमन ने इस काम को अंजाम दिया.विवेक ने बताया कि एक बार वह सभी दिल्ली के उत्तम नगर इलाके के एक गहनों की दुकान में बैठे थे.

  • पत्रकार हत्याकांड में नहीं हुई गवाही, अब 26 को सुनवाई

    मुजफ्फरपुर : पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में बुधवार को गवाही के लिए सीबीआइ के अधिकारी नहीं पहुंचे. उनकी ओर से कोई गवाह भी पेश नहीं किया गया. कोर्ट अब 26 नवंबर को सुनवाई करेगी. भागलपुर जेल में बंद अजहरुद्दीन बेग उर्फ लड्डन मियां की ओर से उनके अधिवक्ता शरद सिन्हा ने न्यायालय में आवेदन देकर न्यायालय से कहा कि पिछले तीन तिथियों से सीबीआइ गवाह पेश नहीं कर रही है.

  • फाइनेंस कार्यालय में दिनदहाड़े लूट कर्मचारी को बंधक बना की फायरिंग

    मिठनपुरा थाना क्षेत्र के बेला रोड स्थित आरके पुरम रोड नंबर तीन में बुधवार की दोपहर एक निजी माइक्रो फाइनेंस कंपनी के कार्यालय में अपराधियों ने डकैती की घटना को अंजाम दिया. तीन बाइक पर पहुंचे सात अपराधियों ने पिस्टल के बल पर कार्यालय में घुस कर मैनेजर के ड्रॉल में रखे 20 हजार रुपये लूट लिये.

  • कथैया के ठेकेदार को मारी गोली, गंभीर

    कथैया थाना क्षेत्र के सघनपुरा गांव में मंगलवार की रात ठेकेदार सनोज राय को गोली मारकर जख्मी कर दिया गया. उन्हें पेट के पास एक गोली लगी है. हालांकि गोली जांघ को छेदते हुए बाहर निकल गयी है. आनन- फानन में बैरिया के एक निजी अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया. पत्नी ने गांव के ही कुछ लोगों पर घर से

  • आज नया टोला पावर सब स्टेशन से दो घंटे ठप रहेगी बिजली

    आइपीडीएस योजना के तहत शहर में जर्जर तार को केबलिंग करने और डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफॉर्मर (डीटीआर) की क्षमता बढ़ाने को लेकर गुरुवार को शहर के विभिन्न इलाकों में अलग अलग समय

  • शातिर शंभु की जमानत खारिज

    पूर्व मेयर समीर हत्याकांड में शंभु सिंह की जमानत याचिका कोर्ट ने खारिज कर दी. कटरा थाना के धनौर निवास शंभु सिंह की ओर उनके अधिवक्ता प्रियरंजन उर्फ अन्नू ने न्यायालय के समक्ष अपना पक्ष रखा.

  • प्रदूषण की वजह बने 101 जेनरेटर और 331 चूल्हे चिह्नित, निगम ने भेजा नोटिस

    शहर में वायु प्रदूषण की एक बड़ी वजह जेनरेटर भी हैं. नियमों को ताक पर बड़ी संख्या में पुराने जेनरेटर चलाये जा रहे हैं. अब नगर निगम इसके खिलाफ अभियान चलायेगा.

  • तीन दिनों में 13 मरीजों में डेंगू की पुष्टि

    जिले में डेंगू मरीज की संख्या घटने के बजाये दिनों दिन बढ़ती जा रही है. मंगलवार को 13 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है. तीन दिनों में एसकेएमसीएच के वायरोलॉजी लैब व पीएमसीएच से रिपोर्ट जारी कर दी गयी है. जिले में डेंगू मरीजों की संख्या अब 157 हो गयी है. पिछले तीन दिनों में 370 संदिग्ध मरीजों की जांच की गयी है.

  • आज बराैनी से खुलेगी सियालदह एक्सप्रेस

    पूर्व मध्य रेलवे के झाझा-बरौनी-मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर बुधवार को सुबह 6.45 बजे से 10.45 बजे तक फ्रेट कॉन्वॉय के कोरिडोर कार्य की वजह से ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहेगा. इस वजह से मंगलवार को खुली सियालदह एक्सप्रे

  • अब डाक विभाग खोजेगा निगम स्टॉल के हकदार

    नगर निगम से सालों पहले अपने नाम से स्टॉल (दुकान) का एग्रीमेंट करा इसके असली हकदार गायब हैं. जिन्हें नगर निगम अपने कर्मियों के मार्फत नोटिस भेज लगातार तलाश रहा है, लेकिन स्टॉल के असली हकदार का पता नहीं चल रहा है. इससे निगम को स्टॉल किराये का बकाया लगभग पौने चार करोड़

  • मुजफ्फरपुर की हवा सबसे खराब, पटना दूसरे नंबर पर

    पटना : मुजफ्फरपुर लगातार दूसरे दिन सोमवार को भी देश के सबसे प्रदूषित शहर के रूप में दर्ज किया गया. इसी तरह पटना भी देश का दूसरा सबसे प्रदूषित शहर रहा. वायु प्रदूषण के संदर्भ में विशेष तथ्य यह है कि देश के 100 शहरों में से केवल दो ही शहरों की हवा बहुत खराब श्रेणी की रही. चिंता की बात यह है कि ये दोनों ही शहर बिहार के मुजफ्फरपुर और पटना हैं.

  • दिनदहाड़े बीच सड़क पर आराम से लूट रहे अपराधी

    अहियापुर थानाक्षेत्र के पुलिस लाइन के पास सोमवार की दोपहर बाइक सवार अपराधियों ने डीएसपी पश्चिमी के चालक लालबाबू साह व उनकी पत्नी से ढाई लाख रुपये से भरा पर्स झपट लिया. अचानक पर्स झपटने से चालक की पत्नी बाइक पर से सड़क पर गिर गयी और जख्मी हो गयी. शोर होने पर जबतक लोग पहुंचे, इससे पहले ही बाइक सवार अपराधी फरार हो गये. पीड़ित चालक दादर निवासी लालबाबू साह ने अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी

  • महिला होमगार्ड से बदसलूकी मामले में छात्र नेता गिरफ्तार

    हरिसभा चौक पर महिला होमगार्ड सिपाही मीनू साह से बदसलूकी के मामले में आरोपित छात्र नेता को गिरफ्तार किया गया है. मिठनपुरा व नगर थाने की पुलिस ने संयुक्त रूप से यह कार्रवाई की है. मीनापुर थानाक्षेत्र के मीनापुर बाजार के रहनेवाले राजा बाबू आरडीएस कॉलेज के छात्र संघ का अध्यक्ष है.

  • ट्रेन की चपेट में आने से युवक का पैर कटा

    चंद्रलोक गुमटी के पास देर शाम ट्रेन की चपेट में आने की चपेट में आने से एक युवक के दोनों पैर कट गये. स्थानीय लोगों की नजर चीख रहे युवक पर पड़ी. जब लोग वहां पहुंचे तो उसके दोनों पैर कटे हुए थे.

  • सिकंदरपुर ओपी के पास बच्चों के िववाद में दो गुटों में मारपीट, फायरिंग

    मुजफ्फरपुर : सिकंदरपुर ओपी के सामने रविवार की दोपहर बच्चों के विवाद में दो पक्षों में जम कर मारपीट हुई. इस दौरान छह राउंड फायरिंग की गयी. दोनों ओर से चले लाठी- डंडे व तलवारों में एक दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गये. ओपी के सामने घंटों हंगामा होता रहा. इस दौरान पुलिस से धक्का- मुक्की भी की गयी. आक्रोशितों ने तीन बाइक क्षतिग्रस्त कर दी. हंगामे की सूचना पर सिटी एसपी नीरज कुमार सिंह, नगर डीएसपी रामनरेश पासवान समेत भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंची.

  • देश में सबसे ज्यादा प्रदूषित रहा मुजफ्फरपुर, पटना तीसरे नंबर पर

    पटना/मुजफ्फरपुर : रविवार को समूचे देश में मुजफ्फरपुर की हवा सबसे ज्यादा प्रदूषित दर्ज की गयी. प्रदूषित हवा के मामले में पटना भी तीसरे स्थान पर रहा. प्रदेश की हवा की गुणवत्ता का स्तर बहुत खराब (वैरी पूअर) दर्ज की गयी. गया की हवा की गुणवत्ता मोडरेट श्रेणी की रही. इस तरह बिहार के दो मुख्य शहरों की हवा बहुत खराब रही. यह स्थिति कमोबेश पिछले करीब बीस दिन से बनी हुई है. जहां तक अच्छी हवा का सवाल है पूरे देश में केवल दो शहरों इलूर और तिरुवंतपुरम की हवा सांस लेने योग्य (अच्छी) दर्ज की गयी.

  • होटल में संदेहास्पद स्थिति में युवक की मौत, बाथरूम में मिला शव

    मुजफ्फरपुर : स्टेशन रोड स्थित एक होटल में रविवार की अहले सुबह संदेहास्पद स्थिति में युवक की मौत हो गयी. बाथरूम से पीठ के बल लेटा हुआ उसका शव मिला है. मैनेजर की सूचना पर पहुंची नगर थाने की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया. मृतक की पहचान तुर्की ओपी क्षेत्र के बसंत खरौना निवासी सुनील सिंह के पुत्र अमरेंद्र कुमार (28वर्ष) के रूप में की गयी. पुलिस ने कमरा व बाथरूम को सील कर दिया है.

  • रामदयालु बिजली ऑफिस में बन रहा नया पावर सब स्टेशन

    कुमार गौरव, मुजफ्फरपुर : शहरवासियों को बेहतर बिजली आपूर्ति व्यवस्था और दुरुस्त करने के लिए रामदयालु मुक्तिनाथ मंदिर के पीछे स्थित एनबीपीडीसीएल के कैंपस में नये पावर सब स्टेशन (पीएसएस) का निर्माण शुरू हो चुका है. इससे शहर के दक्षिण व मध्य क्षेत्र के कच्ची-पक्की, रामदयालु, अघोरिया बाजार, गन्नीपुर, आमगोला, सादपुरा इलाके के करीब 35 हजार से अधिक उपभोक्ताओं को बेहतर बिजली मिलेगी. अगले एक साल में यह पीएसएस बनकर तैयार हो जायेगा. इस नये पीएसएस के बनने नयाटोला व भिखनपुरा पावर सब स्टेशन आपस में जुड़ जाएंगे.

  • एमडीएम निदेशालय का फोन काट रहे एचएम

    मुजफ्फरपुर : सरकारी स्कूलों के हेडमास्टर एमडीएम निदेशालय के फोन काट दे रहे हैं. निदेशालय की शिकायत है कि जब वहां एमडीएम खाने वाले बच्चों की रिपोर्ट जाने को स्कूलों में फोन किया जाता है उसे रीसिव ही नहीं किया जाता है. मुजफ्फरपुर में ऐसे स्कूलों की संख्या 890 और पूरे बिहार में 20410 हैं.

  • तृतीय तारादेवी मेमोरियल महिला फुटबॉल ट्रॉफी पर बिहार का कब्जा

    मुजफ्फरपुर/सकरा : सकरा के केशोपुर स्थित मैदान में आयोजित तारा देवी फुटबॉल समिति केशोपुर व फिजिकल एजुकेशन फांडेशन ऑफ इंडिया, बिहार चैप्टर के संयुक्त तत्वावधान में एक दिवसीय तृतीय स्मृतिशेष तारा देवी मेमोरियल महिला फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसका उद‍्घाटन ले.

  • हादसों में तीन की मौत, सड़क जाम

    पारू : पारू थाना के मलाही मोड़ के समीप एसएच 74 मुख्य सड़क पर बाइक को बचाने के चक्कर में एक टेंपो पलटने से एक व्यक्ति की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. मृतक की पहचान फुलाढ गांव निवासी दसई राम के 35 वर्षीय पुत्र बबलू कुमार के रूप में हुई है. घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीणों ने मलाही मोड़ के समीप एसएच 74 मुख्य सड़क को मुआवजा को लेकर सुबह आठ बजे से जाम कर दिया.

  • अस्पताल में भर्ती पोते को देख कर घर लौट रहे दादा की सड़क दुर्घटना में मौत

    कुढ़नी : एनएच -77 अन्तर्गत कुढ़नी थाना के चंद्रहट्टी स्थित अकराहा पुल के पास सड़क दुर्घटना में एक की मौके पर मौत हो गई. दूसरा व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गया. घटना रविवार रात करीब नौ बजे की है. मृतक की पहचान कुढ़नी थाना के नूनफर टोला पदमौल निवासी नरेश महतो (50) के रूप में हुई जबकि जख्मी मो. अल्लाउद्दीन भी इसी गांव का निवासी है.

  • रेवा रोड में ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

    सरैया : थाना क्षेत्र के एनएच 722 रेवा रोड में रघुनाथपुर गांव के समीप शनिवार की रात अज्ञात वाहन की ठोकर लगने से जख्मी बखरा निवासी देवेंद्र महतो के पुत्र सुनील महतो की इलाज के दौरान एसकेएमसीएच में मौत हो गई.

  • मेला देखने के लिए सिर दर्द बन रही सवारी ट्रेन

    मुजफ्फरपुर : सोनपुर मेला की शुरुआत होने के साथ ही सैकड़ों की संख्या रोजाना मुजफ्फरपुर सहित अन्य जिला के लोग सोनपुर के लिए मुजफ्फरपुर जंक्शन व अन्य छोटे स्टेशनों से रवाना हाे रहे हैं. लेकिन ट्रेनों की लेटलतीफी से यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है. इससे यात्री सड़क मार्ग से रवाना हो रहे हैं.

  • हथियार के साथ शातिर चंदन समेत चार लुटेरे पकड़े गये

    मुजफ्फरपुर : शातिर अपराधी चंदन भगत समेत चार हाइवे लुटेरा को विशेष पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है. अपराधियों की पहचान कृष्णा टोली निवासी चंदन भगत, शिवहर जिला के तरियानी थाना के लोहसरूका निवासी दरेश कुमार उर्फ मिरचाई, अहियापुर के मुरादपुरदुल्ला निवासी अर्जुन कुमार व चकगाजी निवासी सूरज कुमार शामिल के रूप में की गयी है. इनके पास से तीन देशी कट्टा, चार कारतूस व चार मोबाइल बरामद हुआ है.

  • मुजफ्फरपुर : ओपी के सामने चली लाठी, डंडे व तलवार, पुलिस से धक्का-मुक्की

    मुजफ्फरपुर : सिकंदरपुर ओपी के सामने रविवार की दोपहर बच्चों के विवाद में दो पक्ष भिड़ गये. इस दौरान छह राउंड फायरिंग की गयी. दोनों ओर से लाठी-डंडे व तलवार चले, जिसमें एक दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गये. इस दौरान पुलिस से धक्का-मुक्की भी की गयी.

  • कहलगांव के कौशिक एसएससी में ऑल इंडिया टाॅपर

    कहलगांव के कौशिक राज एसएससी कंबाइन्ड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम (सीजीएल) 2017 में ऑल इंडिया टाॅपर बने हैं. शुक्रवार की रात करीब 10 बजे एसएससी की बेवसाइट पर परीक्षा का फाइनल रिजल्ट आया तो कौशिक की सफलता देख परिवार के सदस्य झूम उठे.

  • डेंगू से बचाव को 20 स्प्रे व पांच फॉगिंग मशीन की खरीदारी करेगा नगर निगम

    शहर में डेंगू के मरीजों की संख्या में लगातार हो रही वृद्धि से स्वास्थ्य विभाग के बाद अब निगम प्रशासन की नींद उड़ गयी है. सशक्त स्थायी समिति की बैठक में पूरे शहरी इलाके में वृहत रूप से फॉगिंग व एंटी लार्वा स्प्रे कराने के लिए समिति ने नगर आयुक्त को 20 हैंड स्प्रे व पांच फॉगिंग मशीन की खरीदारी करने का निर्देश दिया है.

  • कच्ची पक्की चौक पर सैलून और झोपड़ी में लगी आग

    सदर थानाक्षेत्र के कच्ची पक्की चौक के पास शनिवार की देर रात 11 बजे के आसपास एक झोपड़ी व एक सैलून में आग लग गयी. आग की लपटें काफी तेज थीं.

  • मुजफ्फरपुर जंक्शन को आईएसओ सर्टिफिकेट

    मुजफ्फरपुर जंक्शन को सफाई एवं बेहतर यात्री सुविधा प्रदान करने पर आईएसओ 14001:2015 प्रमाण पत्र मिला है. यह प्रमाण पत्र बेहतर सफाई, यात्रियों की बेहतर सुविधाएं देने और जागरूकता कार्यक्रमों को बेहतरी से चलाने को लेकर दिया गया है.

  • दुष्कर्म के बाद किशोरी को कुंवारी मां बनाने के मामले में मौलाना गिरफ्तार

    मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर में कटरा थाना क्षेत्र के एक गांव में किशोरी को दुष्कर्म के बाद कुंवारी मां बनाने के मामले में आरोपित मौलाना को मकबूल अहमद को गिरफ्तार कर लिया गया है. महिला थानेदार आभा रानी की नेतृत्व में विशेष पुलिस टीम ने शनिवार की दोपहर जीरोमाइल चौक पर खदेड़ कर उसे पकड़ लिया. मौलाना मकबूल मूल रूप से सीतामढ़ी जिले के रून्नीसैदपुर थाना क्षेत्र के बघारी गांव के रहने वाला हैं.

  • डेंगू की चपेट में एसकेएमसीएच हॉस्टल, आधा दर्जन छात्र बीमार

    डेंगू को लेकर तमाम सतर्कता के बावजूद रोज नये इलाके इसकी चपेट में आ रहे हैं. उत्तर बिहार के सबसे बड़े अस्पताल एसकेएकसीएच में भी यह पहुंच गया है. एसकेएमसीएच के हॉस्टल में रह रहे आधा दर्जन छात्र और नर्सिंग स्टॉफ भी इसकी चपेट में आ गये है. इसमें से कई छात्र दूसरे प्रदेश के हैं. कॉलेज स्थित वायरोलॉजी लैब में खून की जांच के बाद छात्रों को डेंगू की पुष्टि हुई है.

  • अहियापुर में एक घंटे के भीतर महिला और छात्रा से छिनतई

    अहियापुर थाना क्षेत्र में बाइकर्स गैंग का आतंक जारी है. शुक्रवार की सुबह एक घंटे के भीतर बाइकर्स गैंग ने ऑटो सवार एक महिला व छात्रा से पर्स झपट लिया. अचानक हुई वारदात से महिला ऑटो से गिर करीब 30 मीटर व छात्रा 20 मीटर तक सड़क पर घिसटती रही. हादसे में दाेनों जख्मी हो गयी. ऑटो चालक व स्थानीय लोगों की मदद से दोनों को एसकेएमसीएच में भर्ती कराया.

  • भूमि विवाद में मारपीट की सूचना पर पहुंची सदर पुलिस पर हमला

    खबड़ा गिरीजा नगर में शुक्रवार को भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट की सूचना पर पहुंची सदर पुलिस पर एक पक्ष के लोगों ने हमला कर दिया. पुलिस से हाथापाई कर रोड़ेबाजी भी की गयी. इसमें दारोगा बृज किशोर यादव व पंकज कुमार सहित अन्य पुलिसकर्मी जख्मी हो गये. हमलावरों ने दारोगा पर थूक फेंक दिया. इसके बाद हथियार भी छीनने का प्रयास किया.

  • छात्रा का एटीएम बदल 1.21 लाख रुपये उड़ाये

    साइबर फ्रॉड ने रुपये की निकासी करने गयी छात्रा स्वाति सुधा से एटीएम कार्ड बदल खाते से 1.21 लाख रुपये की निकासी कर ली. छात्रा के पिता अशाेक कुमार ने शुक्रवार काजीमाेहम्मदपुर थाना में आवेदन शिकायत दर्ज करायी है. उन्होंने बताया कि वह विदेश में रहकर निजी कंपनी में नौकरी करते हैं.

  • खबड़ा में कंटेनर ने कार में मारी ठोकर, चालक धराया

    खबड़ा में अनियंत्रित टैंकर ने कार में ठोकर मार दी. हादसे में कार क्षतिग्रस्त हो गयी. घटना के बाद भाग रहे कंटेनर चालक को स्थानीय लोगों की मदद से पकड़ लिया. इसके बाद उसे सदर पुलिस के हवाले कर दिया. इस बाबत कार चालक राकेश पासवान ने प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • मुजफ्फरपुर : बालिका गृहकांड में फैसला टला, अब 12 दिसंबर को सुनवाई

    मुजफ्फरपुर : चर्चित बालिका गृहकांड में गुरुवार को आने वाला फैसला टल गया. अब 12 दिसंबर को साकेत पॉक्सो कोर्ट इस मामले में फैसला देगा.

  • सेना बहाली : आठ जिलों के अभ्यर्थी लगायेंगे दौड़

    मुजफ्फरपुर : 28 नवंबर से 12 दिसंबर के बीच चक्कर मैदान में होनेवाली आठ जिलों की सेना बहाली के लिए दौड़ की तिथि घोषित कर दी गयी है. दानापुर जेडआरओ ने गुरुवार की देर शाम इसकी आधिकारिक घोषणा की है.

  • 28 को पहले दिन सोल्जर टेक्निकल पद के लिए आठ जिलों के अभ्यर्थी लगायेंगे दौड़

    28 नवंबर से 12 दिसंबर के बीच चक्कर मैदान में होनेवाली आठ जिलों की सेना बहाली के लिए दौड़ की तिथि घोषित कर दी गयी है. दानापुर जेडआरओ ने गुरुवार की देर शाम इसकी घोषणा की है.

  • किशोरी के साथ गैंगरेप के प्रयास का वीडियो वायरल, एसएसपी ने िदये जांच के आदेश

    कथैया थाना क्षेत्र के एक गांव की रहनेवाली किशोरी के साथ गैंगरेप के प्रयास का एक वीडियो वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में पहले तो किशोरी एक अधेड़ के साथ घनी झाड़ी में दिखती है. बाद में कुछ युवक उसका वीडियो बनाते हुए अर्धनग्न कर उसके साथ जबरदस्ती का प्रयास करते दिख रहे हैं. बताया जा रहा है कि यह वीडियो दुर्गा पूजा के दौरान का है. मामला संज्ञान में आते ही एसएसपी जयंत कांत ने मामले के जांच के आदेश कथैया पुलिस को दिया हैं.

  • वेश्यावृत्ति के लिए पति ने किया मजबूर, बेचने के लिए ले जाने के क्रम में ग्रामीणों ने पकड़ा

    अपने पति पर वेश्यावृत्ति कराने एवं गलत नीयत से बाजार में बेच देने का आरोप लगाते हुए उत्तर प्रदेश के बिछौछा थाना के आंबेडकर नगर की एक नवविवाहिता ने सिमरी थाना में पति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. आवेदन में बताया है कि यूपी से अपनी बीमार छोटी बहन का इलाज कराने दिल्ली आयी थी.

  • फ्लावर मिल के कैशियर के बैग में ब्लेड मार कर चार लाख उड़ाया

    सरैयागंज टावर चौक स्थित इलाहाबाद बैंक में फ्लावर मिल के कैशियर श्रीनिवास शर्मा के बैग में ब्लेड मारकर बदमाशों ने चार लाख रुपये उड़ा लिये. घटना के बाबत पीड़ित कैशियर ने गुरुवार को नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसमें अज्ञात बदमाशों को आरोपित बनाया है. कैशियर गया जिले के अलीपुर थाना के केसपा के रहनेवाले हैं.

  • बालिका गृह कांड में फैसला टला, अब 12 दिसंबर को सुनवाई

    चर्चित बालिका गृह कांड में गुरुवार को आने वाला फैसला टल गया. अब 12 दिसंबर को साकेत पॉक्सो कोर्ट इस मामले में फैसला देगा. माना जा रहा है कि दिल्ली में चल रही वकीलों की हड़ताल की वजह से फैसले की तिथि टली है. कोर्ट ने 30 सितंबर को सीबीआइ और बचाव पक्ष की अंतिम बहस के बाद आदेश सुरक्षित रख लिया था.

  • पश्चिम चंपारण के रवि प्रकाश को ब्राजील में मिला ‘ब्रिक्स-यूथ इनोवेटिव अवॉर्ड’

    पश्चिम चंपारण के एक छोटे से गांव हरसरी के युवा रवि प्रकाश ने दुनिया में भारत का सिर ऊंचा किया है. रवि प्रकाश ने 25,000 डॉलर (करीब 18 लाख रुपये) का ‘ब्रिक्स-यूथ इनोवेटिव अवॉर्ड’ जीता है. आइसीएआर-नेशनल डेयरी रिसर्च इंस्टीट्यूट (एनडीआरआइ) के पीएचडी छात्र रवि को यह पुर

  • मुजफ्फरपुर : पत्रकार हत्याकांड में नहीं हुई गवाही, सुनवाई 20 को

    मुजफ्फरपुर : पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में बुधवार को गवाही के लिए समय तय था, लेकिन गवाही के लिए न ही गवाह पहुंचा और न ही सीबीआइ के अधिकारी कोर्ट आये. कोर्ट ने अब गवाही के लिए 20 नवंबर की तिथि तय की है. पिछली तिथि को गवाही के लिए आये जेल के तत्कालीन लिपिक अमोद कुमार ने अपनी गवाही देने के लिए हाजिरी देते हुए न्यायालय में हाजिर हुए थे. लेकिन सीबीआइ की ओर से स्पेशल पीपी एवं अनुसंधानक उपस्थित नहीं हुए. इस कारण बिना गवाही दिये उनको लौटना पड़ा था. इस दौरान तिहाड़ जेल से पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की पेशी लिंक में खराबी होने की वजह से नहीं हो सकी.

  • बिहार के रवि को ब्रिक्स यूथ इनोवेटिव अवॉर्ड

    मुजफ्फरपुर/बेतिया : पश्चिम चंपारण के एक छोटे-से गांव हरसरी के युवा रवि प्रकाश ने दुनिया में भारत का सिर ऊंचा किया है.

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृहकांड : दोषियों को आज साकेत कोर्ट सुनाएगा सजा

    मुजफ्फरपुर : चर्चित बालिका गृहकांड में दिल्ली का साकेत स्थित पॉक्सो कोर्ट गुरुवार को फैसला सुनायेगा. मामले में मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर समेत 21 के खिलाफ दायर चार्जशीट पर कोर्ट ने आपराधिक षडयंत्र, यौन उत्पीड़न और अन्य धाराओं के तहत आरोप तय किया था. सीबीआइ ने पाॅक्साे की जिन धाराओं के तहत आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है, उनमें कम-से-कम 10 वर्ष और अधिकतम उम्रकैद की सजा का प्रावधान है. कोर्ट के फैसले पर सबकी नजरें टिकी हैं.

  • बिहार के छात्र रवि प्रकाश को ‘ब्रिक्स-यूथ इनोवेटिव अवॉर्ड’

    पश्चिम चंपारण के एक छोटे-से गांव हरसरी के युवा रवि प्रकाश ने दुनिया में भारत का सिर ऊंचा किया है. रवि प्रकाश ने 25,000 डॉलर (करीब 18 लाख रुपये) का ‘ब्रिक्स-यूथ इनोवेटिव अवॉर्ड’ जीता है. आइसीएआर-नेशनल डेयरी रिसर्च इंस्टीट्यूट, बेंगलुरु (एनडीआरआइ) के पीएचडी छात्र रवि को यह पुरस्कार कच्चे दूध को अत्यधिक ठंडा करने वाली स्वदेशी तकनीक के आविष्कार के लिए मिला है.

  • जिले में डेंगू के आठ नये मरीज मिले

    जिले में डेंगू का कहर लगातार जारी है. बुधवार को जिले में आठ और मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है. एसकेएमसीएच में टेस्ट के बाद इनमें बीमारी कंफर्म की गयी. इसके साथ ही जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या 122 हो गयी है.

  • माड़ीपुर इलाके की छह घंटे गुल रहेगी बिजली

    आइपीडीएस योजना के तहत शहर में जर्जर हाईटेंशन व एलटी तार को बदलने और ट्रांसफॉर्मर (डीटीआर) की क्षमता बढ़ाने को लेकर गुरुवार को शहर के विभिन्न

  • मंटू शर्मा, आशुतोष शाही व राजू के खिलाफ वारंट जारी

    पूर्व मेयर समीर हत्याकांड में कोर्ट ने मंटू शर्मा, प्रॉपर्टी डीलर आशुतोष कुमार शाही व राजू तुरहा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है. नगर पुलिस के आवेदन पर सीजेएम ने सुनवाई की है. छपरा जिले के बहलोलपुर निवासी मंटू, आशुतोष व राजू की अग्रिम जमानत जिला जज खारिज कर चुके है. वारंट की कॉपी मिलते ही नगर पुलिस ने तीनों आरोपित की तलाश तेज कर दी है.

  • बालिका गृह कांड में कोर्ट का फैसला आज

    चर्चित बालिका गृह कांड में दिल्ली के साकेत स्थित विशेष पॉक्सो कोर्ट गुरुवार को दोपहर दो बजे फैसला सुनायेगा. इस मामले में मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर समेत 21 के खिलाफ दायर चार्जशीट पर कोर्ट ने आपराधिक षड्यंत्र, यौन उत्पीड़न और अन्य धाराओं के तहत आरोप तय किया था.

  • ट्रेन में महिला से छेड़खानी के बाद दो आरोपित की पिटाई, खगड़िया निवासी दोनों गिरफ्तार

    मुजफ्फरपुर : बरौनी से एर्नाकुलम जाने वाली राप्ती सागर एक्सप्रेस के महिला बोगी में महिला से छेड़खानी करने के आरोप में आरपीएफ ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. युवकों की पहचान खगड़िया के अनुज कुमार व संजीत कुमार के रूप में हुई है.

  • छात्रा से छेड़खानी, प्रोफेसर को बनाया बंधक, पिटाई

    सदर थाना क्षेत्र के सिद्धार्थपुरम स्थित एक कोचिंग में मंगलवार की सुबह प्रोफेसर प्रो. शीतल प्रसाद पर एक छात्रा ने छेड़खानी का आरोप लगाया. छात्रा का कहना है िक उसने पूरी घटना की मोबाइल से रिकॉर्डिंग कर ली है. इसके बाद वहां से किसी तरह बच कर अपने घर पहुंची. पूरी घटना की जानकारी परिजनों को दी.

  • संगम घाट पर नदी में स्नान करने गये पांच बहे, तीन को निकाला, दो लापता

    कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर अहियापुर के संगमघाट पर बूढ़ी गंडक में नहाने गये पांच लोग मंगलवार की सुबह तेज धारा में बह गये. स्थानीय गोताखोंरो ने तीन को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. वहीं, चचेरे भाई- बहन का देर शाम तक पता नहीं चल पाया.

  • बूढ़ी गंडक में डूबा इंटर का छात्र, शव बरामद

    दादर पुल के पास बूढ़ी गंडक नदी में डूब कर इंटर के छात्र रोहित कुमार (18) की डूब कर मौत हो गयी. रोहित कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर मंगलवार की सुबह आठ बजे चचेरे भाई सौरभ के साथ नदी में स्नान करने गया था. इस दौरान गहरे पानी में चले जाने से वह डूब गया. एसडीआरएफ व स्थानीय नाविकों ने सात घंटे की मशक्कत के बाद शव को नदी से खोज निकाला.

  • बढ़ते अपराध के विरोध में आज दोपहर तक मुजफ्फरपुर बंद का एलान

    बढ़ते अपराध, शहर की नारकीय स्थिति सहित लोगों से जुड़े नौ मुद्दों पर पूर्व विधायक विजेंद्र चौधरी के एलान के बाद बुधवार दोपहर तक मुजफ्फरपुर बंद रहेगा. इसके लिए पूर्व विधायक को कई राजनीतिक व व्यावसायिक संगठनों ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर अपना समर्थन प्रदान किया है.

  • उत्तर बिहार में डूबने से चार की मौत

    कार्तिक पूर्णिमा पर उत्तर बिहार में अलग-अलग जगहों पर डूबने से चार लोगों की मौत हो गयी, जबकि छह लोगों की तलाश जारी है. सीतामढ़ी जिले में डूबने से दो युवकों की मौत हो गयी, जबकि दो लापता हैं. एसडीआरएफ की टीम उनकी तलाश कर रही है. हादसे बैरगनिया के बागमती नदी के पश्चिमी छोर व चोरौत के बृजागंगा घाट पर हुए.

  • गंगा स्नान के लिए जा रहे श्रद्धालुओं ने पवन एक्सप्रेस में जमाया कब्जा, हंगामा

    मुजफ्फरपुर : दरभंगा से लोकमान्य तिलक जानेवाली पवन एक्सप्रेस में गंगा स्नान करने जाने वाले श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ पड़ा. हजारों की संख्या में श्रद्धालु ट्रेन के आने के बाद स्लीपर के साथ-साथ एसी बोगी में कब्जा जमाने लगे.

  • कार्तिक पूर्णिमा आज, शाम 7.02 बजे तक स्नान व पूजा का मुहूर्त

    मुजफ्फरपुर : कार्तिक पूर्णिमा पर मंगलवार को नदी तट पर श्रद्धालु डुबकी लगायेंगे. नदी के लकड़ीढाई, आश्रमघाट व सिकंदरपुर घाट पर श्रद्धा के साथ यहां स्नान के बाद नदी की पूजा करेंगे. स्नान व पूजा का मुहूर्त मंगलवार की शाम 7.02 बजे तक है. पूर्णिमा की तिथि का आरंभ सोमवार की शाम 6.02 बजे शुरू हो चुकी है. इस दौरान पूजा करना शुभ माना गया है.

  • सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 91 पदाधिकारियों की लगी ड्यूटी

    मुजफ्फरपुर : कार्तिक पूर्णिमा स्नान को लेकर सभी आवश्यक प्रशासनिक तैयारियां मुकम्मल की जा चुकी हैं. शांति व विधि व्यवस्था कई आवश्यक निर्देश दिया गया है. इसी क्रम में डीएम आलोक रंजन घोष ने घाटों का निरीक्षण किया.

  • ब्रांडेड कंपनी का नकली तेल बनाने का खुलासा

    मोतीपुर : कथैया पुलिस ने एक ब्रांडेड कपंनी कंपनी का नकली तेल बनाने के गोरखधंधे का पर्दाफाश किया है. नकली तेल बनाकर उसे बाजार में ऊंचे दामों पर बेचा जाता था.

  • छेड़खानी के आरोपित छात्रों का अनुशासन समिति ने लिया बयान

    एमआइटी में पिछले महीने हुए छेड़खानी के मामले में अनुशासन समिति ने जांच शुरू कर दी है. कॉलेज की ही दो छात्राओं की शिकायत पर सात छात्रों के खिलाफ जांच चल रही है. समिति ने आरेापी छात्रों के साथ ही उनके परिजनों का भी बयान ले लिया है. वहीं शिकायत करने वाली छात्राओं का बयान भी लिया गया है.

  • छेड़खानी के आरोपित छात्रों का अनुशासन समिति ने लिया बयान

    एमआइटी में पिछले महीने हुए छेड़खानी के मामले में अनुशासन समिति ने जांच शुरू कर दी है. कॉलेज की ही दो छात्राओं की शिकायत पर सात छात्रों के खिलाफ जांच चल रही है. समिति ने आरेापी छात्रों के साथ ही उनके परिजनों का भी बयान ले लिया है. वहीं शिकायत करने वाली छात्राओं का बयान भी लिया गया है.

  • मिठनपुरा व गन्नीपुर में दो महिलाओं से चेन छीनी, विरोध करने पर की फायरिंग

    अयोध्या प्रकरण में कोर्ट का फैसला आने के बाद शहर में जगह जगह पुलिस की तैनाती के बाद भी शनिवार की देर शाम मिठनपुरा व काजीमाेहम्मदपुर इलाके में अपराधियों ने दो महिलाओं को शिकार बनाया. बीएमपी के पास रिटायर्ड दारोगा की पत्नी से चेन छीन फरार हो गये. वहीं गन्नीपुर में बिजली वि

  • किड्स कैंप व इग्नू स्टडी सेंटर के लैब से पांच लाख की संपत्ति चोरी

    किड्स कैंप स्कूल व इग्नू स्टडी सेंटर के लैब से चोरों ने बीती रात पांच लाख रुपये की संपत्ति चोरी कर ली. घटना बेला थानाक्षेत्र के नागेंद्र नगर लेन नंबर एक की है. देर रात बदमाशों ने डेढ़ घंटे तक स्कूल व इग्नू स्टडी सेंटर के लैब में चोरी की. शनिवार को जानकारी होने के बाद किड्स कैं

  • लोगों में विश्वास बढ़ाना प्राथमिकता

    एसएसपी जयंत कांत ने शनिवार को जिले की कमान संभाली. बेतिया से मुजफ्फरपुर पहुंचने के बाद सुबह साढ़े 10 बजे सर्किट हाउस में उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दी गयी. सिटी एसपी नीरज कुमार सिंह व नगर डीएसपी राम नरेश पासवान ने अगवानी की. सर्किट हाउस में ही उन्होंने विभागीय प्रक्रिया पूरी की.

  • आज से चार दिन तक कोर्ट में रहेगी छुट्टी

    न्यायालयों में शनिवार से लगातार चार दिनों तक छुट्टी रहेगी. नाै नवंबर को महीने का दूसरा शनिवार और 10 नवंबर को रविवार है. पहले से ईद-उल-मिलादुनबी की छुट्टी कैलेंडर के अनुसार 10 नवंबर को निर्धारित थी.

  • अपराधियों ने कूरियर कंपनी के डिलीवरी ब्वाॅय को मारी गोली

    काजीमोहम्मदपुर थानाक्षेत्र के चक्कर मैदान स्थित एक निजी स्कूल से कुछ दूरी पर मंदिर के पास शुक्रवार को बाइक सवार अपराधियों ने कूरियर कंपनी के डिलीवरी ब्वाॅय को गोली मार दी. सरैया थानाक्षेत्र के अबुचक निवासी मनीष कुमार के दाहिने बांह में एक गोली लगी है. गोली लगने के बाद वह बाइक सहित सड़क पर गिर कर जख्मी हो गया.

  • 10 बोगियों को छोड़ आगे चला गया इंजन

    हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड के घोसवर हॉल्ट के समीप शुक्रवार की शाम स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस का इंजन ट्रेन की 10 बोगियों को छोड़कर लगभग सात किलोमीटर आगे बढ़ गया. इस दौरान इंजन सराय स्टेशन को भी पार कर गया. यह नजारा चकचमेली रेल गुमटी पर तैनात गेटमैन के होश उड़ गये.

  • तकनीकी एक्सपर्ट नहीं,कैसे आगे बढ़े स्मार्ट सिटी का काम

    शहर में धरातल पर नहीं उतर रही स्मार्ट सिटी की योजनाओं को लेकर सरकारी स्तर से उठ रहे सवाल के बाद गुरुवार को नगर आयुक्त सह सीईओ मनेश कुमार मीणा ने समीक्षा मीटिंग की. निगम कार्यालय में चार घंटे से अधिक समय तक प्राेजेक्ट डेवलपमेंट मैनेजमेंट कंसल्टेंट (पीडीएमसी) के साथ मीटिंग हुई.

  • रेलवे ट्रैक पर गिरे चूजे, रोकनी पड़ी ट्रेन

    मुजफ्फरपुर जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर एक के ट्रैक पर गुरुवार की अहले सुबह पार्सल में आये मुर्गी के चूजे से भरा कॉर्टन गिर गया. इसके बाद कॉर्टन से निकल कर चूजे ट्रैक पर इधर-उधर भागने लगे. इसी बीच उसी ट्रैक पर सीवान-समस्तीपुर पैसेंजर ट्रेन के आने की घोषणा हुई.

  • नवरुणा के पड़ोसी को पूछताछ के लिए सीबीआइ का नोटिस!

    नवरुणा कांड की जांच कर रही सीबीआइ के अधिकारी गुरुवार को चक्रवर्ती लेन पहुंचे. सीबीआइ अतुल्य चक्रवर्ती के एक पड़ोसी से पूछताछ करने के लिए नोटिस तामिला करा कर लौट गयी. हालांकि इस मसले पर सीबीआइ के अधिकारी ने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया.बताया जाता है कि नवरुणा कांड की गुत्थी सुलझाने में म

  • साहेबगंज फीडर से 17 नवंबर तक पांच घंटे गुल रहेगी बिजली

    लो टेंशन व हाई टेंशन तार को बदलने और नये फीडर के लाइन खींचने सहित अन्य काम को लेकर शुक्रवार को जिले में विभिन्न जगहों पर बिजली आपूर्ति पांच से आठ घंटे बाधित रहेगी. साहेबगंज 33 केवीए फीडर की बिजली 8 से 17 नवंबर तक हाइ टेंशन तार को बदलने को लेकर सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक बंद रहेगी.

  • नवरुणा हत्याकांड की गुुत्थी सुलझाने वाले को सीबीआइ देगी 10 लाख

    मुजफ्फरपुर : चर्चित नवरुणा हत्याकांड की तह तक जाने के लिए सीबीआइ ने अब इनाम का सहारा लिया है. सीबीआइ ने मामले को सुलझाने में मदद करने वाले को दस लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है. जांच एजेंसी की ओर से इनाम की घोषणा का पोस्टर बुधवार को यहां सार्वजनिक स्थलों पर चिपकाया गया.

  • फायरिंग कर लूटपाट की कोशिश, पुलिस ने बताया मनगढ़ंत

    कांटी : थाना क्षेत्र के पहाड़पुर फोरलेन फ्लाईओवर के पास बुधवार की देर शाम बाइक सवार अपराधियों ने लूटपाट की कोशिश की. सोती भेेड़ियाही निवासी सोजन चौधरी की बाइक को ओवरटेक कर दो अपराधियों उन्हें रोका. उनको लूटने के नीयत से गाली गलौज की. इसी दौरान स्थानीय लोगों के शोर मचाते हुए घटनास्थल पर पहुंचने से पहले ही दोनों अपराधी भाग गये.

  • जजुआर के युवक को औराई के रामपुर चौक पर मारी गोली

    औराई : थाना क्षेत्र के रामपुर चौक पर पल्सर पर सवार एक अपराधी ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी. जिसमें मनीष ठाकुर उर्फ लालू ठाकुर (27) पिता आशीष ठाकुर उर्फ बउआ ठाकुर जख्मी हो गये. वह कटरा थाना के जजुआर गांव के निवासी हैं.

  • दिल्ली जा रहा 25.86 लाख का पाकिस्तानी खजूर जब्त

    मुजफ्फरपुर : गायघाट के मैठी टोल प्लाजा के पास बुधवार को पश्चिम बंगाल के नक्सलबाड़ी से दिल्ली जा रहा खजूर लदा ट्रक डीआरआइ मुजफ्फरपुर ने जब्त कर लिया.

  • बैट्री चोरी करते पकड़ाये युवक को जमकर पीटा

    मुजफ्फरपुर : नगर थानाक्षेत्र के स्टेशन रोड इलाके में बुधवार को एक दुकान से बैट्री चोरी करने के आरोप में एक संदिग्ध युवक को दुकानदार ने पकड़ लिया. वह लोगों की पकड़ छुड़ा कर भागने लगा, लेकिन दुकानदार के शोर मचाने पर स्थानीय दुकानदारों व राहगीरों ने उसे खदेड़ कर पकड़ लिया. इसके बाद आक्रोशित लोगों व दुकानदारों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी. इसमें वह घायल हो गया.

  • आधे शहर की बिजली साढ़े सात घंटे रही बंद

    मुजफ्फरपुर : मेडिकल ग्रिड में ठंड के सालाना मेंटेनेंस को लेकर करीब आधे शहर की बिजली सुबह 10 बजे से शाम 5.30 बजे तक करीब साढ़े सात घंटे गुल रही. जबकि, शट डाउन का समय सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक ही था. इस कारण शहर के पूर्वी, पश्चिमी व उतरी इलाके में बिजली व पानी के संकट की स्थिति रही.

  • बढ़ते अपराध और प्रदूषण के विरोध में 13 को दोपहर तक मुजफ्फरपुर बंद का एलान

    मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर में अपराध की बढ़ती घटनाओं को लेकर 13 नवंबर को दोपहर तक शहर को बंद का ऐलान किया गया है. पूर्व विधायक विजेंद्र चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी घोषणा की है.

  • पूर्वांचल एक्स की स्लीपर बोगी में दर्जनों यात्रियों के सामान चोरी

    मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर-हाजीपुर रेलखंड के भगवानपुर स्टेशन के पास देर रात पूर्वांचल एक्सप्रेस के एस 4 बोगी में दर्जनों यात्रियों का सामान चोरी हो गया. कुछ यात्रियों के बैग को ट्रैक किनारे फेंक दिया. इसकी जानकारी यात्रियों को अहले सुबह मिली, लेकिन तबतक ट्रेन काफी आगे निकल चुकी थी. वहीं ट्रैक किनारे सामान फेंका देख स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी भगवानपुर आरपीएफ को दी.

  • ट्रेन की चपेट में आने से महिला की मौत डेढ़ घंटे तक ट्रैक किनारे पड़ी रही लाश

    मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर रेलखंड के आमगोला गुमटी पर ट्रेन की चपेट में आने से एक अज्ञात महिला की मौत हो गयी. महिला के दो भाग में बंट जाने की सूचना पर बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गये. इसके बाद जीआरपी को सूचना दी गयी. सूचना के करीब 1.30 घंटे बाद जीआरपी वहां पहुंची. इसके बाद शव को कब्जे में लिया गया. देर से जीआरपी के आने के कारण स्थानीय लोगों ने हंगामा भी किया.

  • मिथिला में चढ़ने के लिए मारपीट

    मुजफ्फरपुर : रक्सौल से हावड़ा जानेवाली मिथिला एक्सप्रेस में मंगलवार को छठ के चार दिन बाद भी यात्रियों की भीड़ कम नहीं हुई. जेनरल बोगी में जगह नहीं होने से यात्रियों ने स्लीपर बोगी में कब्जा जमा लिया. इससे स्लीपर बोगी का गेट पैक हो गया.

  • पंखे में फांसी लगा कर महिला ने की खुदकुशी

    मुजफ्फरपुर : सदर थानाक्षेत्र के सुभाष नगर इलाके में बुधवार को एक महिला ने घर में पंखे में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. उसकी पहचान भारत भूषण की पत्नी ईशा (30) के रूप में हुई. वे मूल रूप से साहेबगंज के केशव चौक के रहने वाले हैं. वर्तमान में वह एक बिस्किट कंपनी में कार्यरत हैं. यहां किराये के मकान में रहते हैं. घटना के समय घर में कोई नहीं था. सूचना मिलने पर दारोगा बृज किशोर यादव व एहतेशाम आलम खां ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की.

  • छेड़खानी का विरोध करने पर देवर को पीटा

    मुजफ्फरपुर : पानी टंकी चौक इलाके में स्थित पिज्जा की दुकान में एक महिला के साथ छेड़खानी को लेकर जमकर हंगामा व मारपीट हुई. महिला के देवर को कुछ युवक बेल्ट, लाठी, डंडा से पीटते रहे. घटना को लेकर आधा घंटे तक अफरा-तफरी मची रही. मारपीट के दौरान स्थानीय दुकानदार व राहगीरों की काफी भीड़ मौके पर जुट गयी. स्थानीय लोगों ने मामले की सूचना मिठनपुरा पुलिस को दी, लेकिन पुलिस देर से घटनास्थल पहुंची. पुलिस को देख कर मारपीट में शामिल युवक भागने में कामयाब रहे. पुलिस ने पीड़ित महिला व युवक को साथ में लेकर थाने चली आयी.

  • नवरुणा हत्याकांड : गुत्थी सुलझाने वाले को दस लाख

    मुजफ्फरपुर : चर्चित नवरुणा हत्याकांड की तह तक जाने के लिए सीबीआइ ने अब इनाम का सहारा लिया है. सीबीआइ ने नवरुणा के अपहरण और उसकी हत्या की गुत्थी सुलझाने में मदद करने वाले को दस लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है. सीबीआइ की ओर से दस लाख रुपये के इनाम की घोषणा का पोस्टर बुधवार को मुजफ्फरपुर के सार्वजनिक स्थलों पर चिपकाया गया.

  • शहर का कचरा उगल रहा जहरीला धुआं, नियम ताक पर रख निर्माण

    शहर में बढ़ते वायु प्रदूषण व स्मॉग के लिए नगर निगम भी कम जिम्मेवार नहीं है. नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) व प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की सख्ती के बाद भी शहर में धड़ल्ले से बिना ढंके और बेरोक-टोक बिल्डिंग का निर्माण हो रहा है. शहर व नाला निर्माण में भी प्रदूषण बोर्ड के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है.

  • 24 घंटे में सांस के 226 मरीज पहुंचे अस्पताल

    वातावरण में घुले प्रदूषण से सांस के मरीजों पर आफत आ गयी है. सरकारी व निजी अस्पतालों में हर दिन 140 से अधिक मरीज इलाज कराने पहुंच रहे हैं. सदर अस्पताल के ओपीडी में प्रतिदिन पांच से छह सौ मरीज आ रहे हैं, जिनमें से सौ से अधिक मरीज सांस की बीमारी से ग्रसित होते हैं.

  • दिसंबर से जनवरी तक रद्द रहेंगी दर्जन भर ट्रेनें

    पूर्व मध्य रेलवे ने कुहासा को ध्यान में रखते हुए दर्जनों ट्रेनों को दिसंबर से लेकर अगले साल जनवरी तक रद्द कर दिया है. वहीं कई ट्रेनों को हफ्ते में कई दिनों तक रद्द किया गया है.

  • डेंगू के दस और मरीज मिले

    जिले के बुखार से पीड़ित दस मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई. पीएमसीएच के माइक्रोबायोलॉजी विभाग व एसकेएमसीएच के वायरोलॉजी लैब में 31 से 4 नवंबर तक जारी रिपोर्ट में इसकी पुष्टि हुई है. जिले में जनवरी से अक्टूबर के अंतिम सप्ताह तक डेंगू मरीजों की संख्या बढ़ कर 90 हो गयी है.

  • मुजफ्फरपुर हादसा : प्रत्येक मृतक के परिजनों को मिलेगा चार लाख रुपये मुआवजा : जिलाधिकारी

    मुजफ्फरपुर : जिले के अहियापुर थाना क्षेत्र के दादर पेट्रोल पंप के पास सोमवार की देर रात करीब साढ़े 11 बजे ट्रक और ऑटो की आमने-सामने की टक्कर में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत के बाद जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने चार लाख रुपये प्रत्येक मृतक के परिवार को देने की बात कही है. वहीं, गंभीर रूप से घायल दो लोगों को इलाज के लिए एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया है.

  • मुजफ्फरपुर में पंप के मैनेजर से 9. 58 लाख रुपये की लूट

    मुजफ्फरपुर : नयी बाजार स्थित विद्या विवाह भवन के पास सोमवार को अपराधियों ने पेट्रोल पंप के मैनेजर मुकेश कुमार से पिस्टल के बल पर 9.58 लाख रुपये लूट लिये.

  • नयी बाजार में पेट्रोल पंप के मैनेजर से Rs 9.58 लाख लूटे

    नयी बाजार स्थित विद्या विवाह भवन के समीप सोमवार को दिनदहाड़े अपराधियों ने पेट्रोल पंप के मैनेजर मुकेश कुमार से पिस्टल के बल पर 9.58 लाख रुपये लूट लिये. घटना के समय मैनेजर सरस्वती प्रेस लेन स्थित पंप मालिक उदय भान के घर से पैसा लेकर तिलक मैदान रोड स्थित इलाहाबाद बैंक में जमा क

  • मुजफ्फरपुर में रफ्तार का कहरः बेकाबू ट्रक ने ऑटो को मारी ठोकर, एक ही परिवार के पांच की गयी जान

    अहियापुर थाना क्षेत्र के दादर पेट्रोल पंप के पास सोमवार की देर रात साढ़े 11 बजे ट्रक व ऑटो (बीआर06पीई-3982)की आमने-सामने की टक्कर हो गयी, जिसमें एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत घटनास्थल पर हो गयी. गंभीर रूप से जख्मी दो को इलाज के लिए एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया.

  • दीपावली के बाद से खराब हुई मुजफ्फरपुर की हवा

    दिवाली के बाद से शहर की आबोहवा दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही है. दिवाली के दिन यानी 27 अक्टूबर को आतिशबाजी व दीये के कारण शहर में धूलकण के छोटे कण के अलावा विषैली गैसों का अनुपात एयर क्वालिटी इंडेक्स बढ़कर 437 तक पहुंच गया था. इसके दूसरे दिन एक्यूआई कम होकर 227 तक पहुंचा, लेकिन इसके बाद फिर यह बढ़ता गया.

  • माड़ीपुर में मुआवजे के लिए शव के साथ जाम की सड़क

    करजा थानाक्षेत्र के फकीरा चौक के पास हुए सड़क हादसे में घायल मो. अकबर की मौत इलाज के दौरान मौत हो गयी. जबकि, मो. अनवर की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. दोनोें माड़ीपुर इलाके के रहने वाले हैं. मौत के बाद परिजनों व स्थानीय लोगों ने मुआवजा की मांग को लेकर माड़ीपुर चौक को जाम क

  • मुजफ्फरपुर में दिनदहाड़े पेट्रोल पंप के मैनेजर से 9.58 रुपया लाख की लूट

    नयी बाजार स्थित विद्या विवाह भवन के समीप सोमवार को दिनदहाड़े अपराधियों ने पेट्रोल पंप के मैनेजर मुकेश कुमार से पिस्टल के बल पर 9.58 लाख रुपये लूट लिये. घटना के समय मैनेजर सरस्वती प्रेस लेन स्थित पंप मालिक उदय भान के घर से पैसा लेकर तिलक मैदान रोड स्थित इलाहाबाद बैंक में जमा करने जा रहे थे.

  • निताशा गुड़िया बनीं बेतिया की एसपी

    राज्य सरकार के पांच आइपीएस अधिकारियों का तबादला किया है. 2008 बैच की निताशा गुड़िया अब बेतिया की एसपी होंगी. वही बेेतिया के एसपी जयंतकांत मुजफ्फरपुर के एसएसपी बनाये गये है.

  • मुजफ्फरपुर की स्थिति भी खराब, एक्यूआइ पहुंचा 276

    मुजफ्फरपुर में भी दिवाली के बाद से हवा की गुणवत्ता खराब होनी शुरू हो गयी है. दिवाली से एक दिन पहले शहर की एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआइ) 60 थी. दिवाली के बाद इसमें बढ़ोतरी शुरू हुई. तीन नवंबर को शहर की एक्यूआइ 276 थी. सौ या उससे कम एक्यूआइ को सामान्य माना जाता है.

  • आइसीआइसीआइ व यूको बैंक को एक ही गिरोह ने लूटा था, छह धराये

    गोबरसही आइसीआइसीआइ बैंक और शिवहर में यूको बैंक में एक ही गिरोह ने डाका डाला था. मुजफ्फरपुर रिमांड होम में रहने वाले शातिर ने दोनों लूट का प्लान तैयार कर अंजाम दिया था. शिवहर पुलिस ने लूट कांड का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने 30 लाख 86 हजार 380 रुपये बरामद कर लिया हैं.

  • छठ के दौरान 11 डूबे, सात की मौत

    जिले में छठ पूजा के दौरान रविवार को अलग-अलग जगहों पर 11 लोग डूब गये. जिसमें से सात लोगों की मौत हो गयी. हालांकि इस दौरान चार लोग अभी भी लापता है. लापता लोगों की तलाश जारी है.

  • स्नान करने में पैर फिसलने से गयी जान

    प्रखंड क्षेत्र के सदातपुर निवासी चंदन कुमार की मौत रविवार की सुबह पहाड़पुर मन स्थित छठ घाट पर डूबने से हो गयी. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि स्नान करने के क्रम में पैर फिसलने के कारण एक युवक डूब गया.

  • बनघारा का था युवक, छठ का जश्न मातम में बदला

    सिवाइपट्टी थाना क्षेत्र के रघई घाट पर छठ घाट तैयार करने के दौरान एक साथ तीन युवक डूब गये. जिसमें से एक की मौत हो गयी. दो को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. मृतक की पहचान बनघारा निवासी दिलीप साह के 18 वर्षीय पुत्र सुंदर कुमार के रूप में हुई है. करीब 2 घंटे के मशक्कत के बाद गोताखोरों ने शव को पानी से बाहर निकाला.

  • मुजफ्फरपुर रिमांड होम के शातिर ने शिवहर में लूटा था यूको बैंक

    मुजफ्फरपुर रिमांड होम के शातिर ने छुट्टी लेकर शिवहर में यूको बैंक से 32 लाख रुपये लूटे थे. घटना में इस्तेमाल की गयी दोनों बाइक व छह लाख से अधिक रुपये पुलिस ने बरामद कर लिया है. पुलिस की छापेमारी देर रात तक जारी थी. मीनापुर के तुर्की का रहने वाला शातिर पूरे घटना का मास्टर माइंड है.

  • खरना संपन्न, अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ आज

    लोक आस्था का महापर्व छठ का खरना शुक्रवार को पूरी आस्था से किया गया. व्रतियों ने सुबह से निर्जला व्रत रखते हुए खीर व रोटी का प्रसाद बनाया. इसके बाद खीर, रोटी, सेब, केला व मूली से छठी मइया को भोग लगाया गया. सबसे पहले व्रतियों ने प्रसाद ग्रहण किया. इसके बाद परिवार के अन्य सदस्यों ने प्रसाद ग्र

  • मुजफ्फरपुर : सीएस की पिटाई के विरोध में सड़क पर उतरे स्वास्थ्यकर्मी

    मुजफ्फरपुर : औराई में सीएस डॉ शैलेश प्रसाद सिंह की पिटाई के विरोध में गुरुवार को स्वास्थ्यकर्मियों ने सदर अस्पताल में प्रदर्शन किया. आक्रोशित कर्मियों ने ओपीडी को बंद करा कर सदर अस्पताल रोड पर स्ट्रेचर रख जाम कर दिया. करीब तीन घंटे तक अस्पताल रोड जाम करने के बाद एक सौ से अधिक कर्मियों ने टायर जला कर प्रदर्शन भी किया. सभी जिला प्रशासन व पुलिस मुर्दाबाद का नारा लगाते हुए असामाजिक तत्वों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे. कर्मी जाम स्थल पर डीएम को बुलाने की मांग पर अड़े थे.

  • बेला में फ्लावर मिल से ‍Rs 4.60 लाख की लूट

    बेला औद्योगिक क्षेत्र के फेज टू स्थित रमन फ्लावर मिल से अपराधियों ने गुरुवार को दिनदहाड़े 4.60 लाख नकद व दो मोबाइल लूट लिये. पैदल पहुंचे तीन नकाबपोश अपराधियों ने अकाउंटेंट अनिल कुमार श्रीवास्तव व कैशियर बीपी श्रीवास्तव के सिर पर पिस्टल सटा वारदात को अंजाम दिया.

  • सीएस से बदसलूकी के विरोध में सड़क पर उतरे स्वास्थ्य कर्मी

    औराई में सीएस डॉ शैलेश प्रसाद सिंह की पिटाई के विरोध में गुरुवार को स्वास्थ्यकर्मियों ने सदर अस्पताल में प्रदर्शन किया. कर्मियों ने ओपीडी को बंद करा कर सदर अस्पताल रोड पर स्ट्रेचर रख जाम कर दिया. वह सीएस की पिटाई करने वालों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे.

  • छठ पर बाजार हुआ गुलजार, देर रात तक हुई खरीदारी

    गुरुवार की रात्रि दस बजे थे, लेकिन शहर की रौनक बता रही थी कि अभी-अभी शाम हुई हो. एक तरफ गाड़ियों की लंबी कतार तो दूसरी ओर पैदल चलने वाले लोगों का हुजूम. हर ओर खरीदारी की चहल-पहल. खरना और छठ के लिए लोग जमकर खरीदारी कर रहे थे. कपड़ों के शोरूम में ग्राहकों का तांता था तो फलों की दुकान पर भी लोगों की भीड़ जमी थी. कहीं सूप-दउरा का मोल भाव तो कहीं नारियल व गागर नीबू की खरीदारी करते लोग.

  • मन्नत पूरी होने पर वर्षों से कर रहीं महापर्व छठ

    लोक आस्था व विश्वास का पर्व छठ केवल एक धर्म के दायरे में नहीं बंधा है. अब दूसरे धर्मों के लोग भी पूरे विधि-विधान से छठ कर रहे हैं. शहर में अन्य धर्म की महिलाएं भी वर्षों से पूरी आस्था से छठ कर रही हैं. इनका विश्वास है कि छठी मइया की कृपा उन पर हमेशा बनी रहती है. जब भी कोई संकट आता है तो छठी मइया उससे उबारती हैं. इस बार भी इन महिलाओं ने पूरी आस्था से नहाय-खाय किया.

  • छठ देखकर अमेरिका की क्रिस्टी भी देंगी सूर्य को अर्घ्य

    अमेरिका की डलास शहर में रहने वाली क्रिस्टी इस वर्ष छठ करेगी. पिछले पांच वर्षों से वह बिहार की सहेलियों साथ डलास शहर के नाॅर्थ पार्क लेक में छठ देखती थी. छठ की महिमा ने क्रिस्टी को इतना प्रभावित किया कि वह इस वर्ष सूर्य को अर्ध्य देने के लिए छठ व्रती हो गयी.

  • मुजफ्फरपुर : फसल बचाने को लगे तार की चपेट में आने से तीन की मौत

    मोतीपुर (मुजफ्फरपुर) : मोतीपुर थाना क्षेत्र के महवल गांव के एक खेत में भिंडी की फसल को जानवरों से बचाने के लिए दौड़ाये गये करेंट प्रवाहित तार की चपेट में आने से बुधवार की रात तीन लोगों की मौत हो गयी. घटना से गांव में कोहराम मच गया. बताया जा रहा है कि शराब पीने के दौरान पुलिस गश्ती दल को देखकर तीनों भागने के दौरान बिजली के तार की चपेट में आ गये.

  • नहाय-खाय के साथ आज से शुरू होगा लोक आस्था का महापर्व छठ

    लोक आस्था के महापर्व छठ का चार दिवसीय अनुष्ठान गुरुवार को नहाय-खाय से शुरू होगा. अनुष्ठान का समापन रविवार को छठव्रतियों द्वारा उगते सूर्य को अर्घ देने के साथ होगा. इस दौरान व्रती शुक्रवार की देर शाम खरना का प्रसाद ग्रहण करने के बाद निर्जला व्रत रखेंगे.

  • डकैतों का पीछा करने में डीएसपी जख्मी, बम फेंक भाग गये अपराधी

    थाना क्षेत्र के हसना गांव में सोमवार की देर रात एचएम पवन कुमार सिंह के घर डकैती कांड के बाद अपराधियों का पीछा करने में डीएसपी पश्चिमी कृष्ण मुरारी प्रसाद जख्मी हो गये. उनके सिर पर टांका लगा है. हालांकि वह खतरे से बाहर है. बताया जाता है कि डकैती की सूचना मिलने पर बोचहां इलाके में घेराबंदी की गयी थी.

  • ट्रक की ठोकर से व्यवसायी की मौत, सादपुरा में हंगामा

    कच्ची-पक्की चौक पर ट्रक की ठोकर से जख्मी हुए कपड़ा व्यवसायी मो इश्तेखार की मौत मंगलवार को इलाज के दौरान पटना में हो गयी. पटना से शव पहुंचते ही आक्रोशित परिजनों ने मुआवजे को लेकर सादपुरा में टायर जला कर सड़क जाम कर प्रदर्शन करने लगे. भीड़ में शामिल असामाजिक तत्वों ने राहगीरों से बदसलूकी की. जाम से निकलने की कोशिश करनेवाले बाइक सवारों व ऑटो चालकों के साथ मारपीट भी की.

  • मझौलिया में दो पक्षों में भिड़ंत, चार जख्मी

    मझौलिया में आपसी विवाद को लेकर सोमवार की रात दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. इसमें मीट व्यवसायी रिक्की समेत दोनों पक्षों के चार लोग जख्मी जख्मी हो गये. इस मामले को लेकर दोनों पक्षों ने सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. इसमें जानलेवा हमला करने व छिनतई करने का आरोप लगाया गया है.

  • सीतामढ़ी की चार पंचायतों के पानी में आर्सेनिक

    वैशाली और सीतामढ़ी की कई पंचायतों के पानी में आर्सेनिक की पुष्टि हुई है. वैशाली जिले के 16 प्रखंडों में से 15 प्रखंड क्षेत्रों की 96 पंचायतों के 502 वार्ड के पानी में आर्सेनिक की मात्रा डेंजर लेवेल से ज्यादा है. इन इलाकों के लोग आर्सेनिक युक्त दूषित पेयजल का उपयोग कर रहे हैं.

  • रखें ध्यान! जमने न दें पानी, बढ़ रही डेंगू पीड़ितों की संख्या

    जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है. सोमवार को एक और मरीज में डेंगू की पुष्टि हुई है. एसकेएमसीएच माइक्रोबायोलॉजी ने इसकी रिपोर्ट जारी की है. गायघाट प्रखंड के मैठी के 32 वर्षीय मनोज कुमार में बीमारी की पुष्टि हुई है.

  • फैक्ट्री, घर सहित चार जगहों पर लगी आग

    दीपावली की रात शहर के विभिन्न इलाकों में अगलगी की कई घटना हुई. इसमें रामदयालु नगर स्थित आइसक्रीम फैक्ट्री, बालू घाट स्थित एक घर और मोतीझील स्थित एक स्टेशनरी दुकान शामिल है. फायर ब्रिगेड की सर्तकता ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया. आगलगी में आईसक्रीम फैक्ट्री में करीब 25 लाख रुपये की संपत्ति का नुकसान हो गया. जबकि, घर और स्टेशनरी दुकान में लाखों की क्षति हुई है. इसमें किसी प्रकार की जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है.

  • चेन लूट का विरोध करने पर रिटायर्ड दारोगा को मारी गोली

    अहियापुर में अपराधियों ने चेन छिनतई के विरोध करने पर रिटायर दारोगा रामदेव राय को तीन गोलियां मार दी. उनकी पत्नी का चेन छीन अपराधी फरार हो गये़ स्थानीय लोगों ने जख्मी दरोगा को बाइक पर लाद कर बैरिया स्थित अस्पताल में भर्ती कराया़ डॉक्टरों ने बताया कि हालत गंभीर बनी हुई है.

  • अहियापुर में लूट के दौरान बाइक सवार घायल

    अहियापुर थाना के मिठनपुरा में बाइकर्स गैंग के अपराधियों ने सोमवार की रात बाइक सवार युवक से लूट का प्रयास किया. इस दौरान बाइक सवार सड़क पर गिर कर बुरी तरह घायल हो गया. स्थानीय लोगों की मदद से उसे इलाज के लिए एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया. उसकी पहचान समस्तीपुर राकेश कुमार के रूप में हुई है.

  • महीने की 72 लाख पगार, अधिकारी-कर्मी बैठे बेकार

    जिले में एक ऐसा कार्यालय भी है जिसके अधिकारियों और कर्मचारियों के वेतन पर सरकार हर महीने 72 लाख रुपये खर्च करती है, लेकिन उनको साल भर से कोई काम नहीं दिया. विभाग के कर्मी ऊपर के आदेश के इंतजार में बैठे हुए हैं.

  • बरुराज में दो घरों से सात लाख की संपत्ति लूटी,सूचना पर नहीं पहुंची पुलिस

    बरुराज थानाक्षेत्र के अख्तियारपुर गांव में शुक्रवार की देेेर रात संगठित आपराधिक गिरोह ने दो घरों में जमकर लूटपाट मचाया. इस दौरान गृहस्वामियों और अन्य परिजनों को उनके कमरे में ही बंद कर दिया. अपराधियों में दोनों घरों से नगदी पांच लाख सहित लाख की संपत्ति लूट ली. जन वितरण प्रणाली दुकानदार मिश्री कुमार राय के घर से तीन लाख 60 ह

  • पेट्रोल पंप लूटने आये चार अपराधी गिरफ्तार

    दामोदरपुर स्थित पेट्रोल पंप को अपराधियों ने लूटने का प्रयास किया. इस दौरान पंप के कर्मी व स्थानीय लोगों ने दिलेरी दिखाते हुए चार अपराधियों को पकड़ लिया. अपराधियों व पंप कर्मियों के बीच कुछ देर तक हाथापाई भी हुई. लेकिन, पंपकर्मियों व स्थानीय लोगों ने सभी को पकड़ लिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर लिया.

  • साहेबगंज से गोपालगंज का वांटेड विशाल चार साथियों के साथ गिरफ्तार

    साहेबगंज थानाक्षेत्र के मेनिया गाछी से एसटीएफ ने यूपी-बिहार पुलिस के लिए सिरदर्द बन चुके अंतरराज्यीय गैंग के सरगना विशाल सिंह को उसके चार अपराधियों के साथ गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार अपराधियों के पास से आठ मोबाइल बरामद किये गये.

  • पिस्टल दिखा जदयू नेता से 30 हजार व मोबाइल लूटा

    सदर थानाक्षेत्र के दिघरा इलाके में बाइकर्स गैंग के अपराधियों ने पिस्टल के बल पर जदयू व्यावसायिक प्रकोष्ठ के जिला उपाध्यक्ष पवन कुमार से मारपीट कर 30 हजार रुपये व मोबाइल आदि सामान लूट लिये. विरोध करने पर पिस्टल की बट से उनके कान पर वार कर घायल कर दिया. वह कोर्ट से जरूरी काम निबटा कर बाइक से सकरा थाना के ढोली बाजार स्थित अपने घर जा रहे थे.

  • धनतेरस : जिले में तीन सौ करोड़ से अिधक की खरीदारी

    धनतेरस पर शुक्रवार को शहरवासियों के साथ - साथ उत्तर बिहार के लोगों ने तीन अरब से अधिक की खरीदारी की. कार, बाइक, सोना-चांदी से लेकर इलेक्ट्रानिक और फर्नीचर की खूब खरीदारी हुई. एक अनुमान के मुताबिक धनतेरस पर करीब 2500 नये वाहन सड़क पर उतरे. इनमें दो हजार दो पहिया वाहन हैं.

  • हथौड़ी में भव्या बजाज एजेंसी के संचालक से Rs 17 लाख की लूट

    औराई के भैरवस्थान चौक स्थित भव्या बजाज के संचालक अनुज कुमार उर्फ लड्डू से बाइक सवार अपराधियों ने शुक्रवार की रात 17 लाख रुपये लूट लिये. घटना हथौड़ी थाना क्षेत्र के पितौझिया गोपालपुर लचका की है. वारदात के समय व्यवसायी धनतेरस की बिक्री का पैसा लेकर शहर लौट रहे थे.

  • औराई में चिकित्सक से मांगी 15 लाख की लेवी

    औराई थानाक्षेत्र के रामपुर निवासी चिकित्सक शिवनारायण सहनी से माओवादियों ने 15 लाख रुपये की लेवी मांगी है. 10 दिनों के अंदर नकदी पार्टी कोष में भेजने की चेतावनी दी है. तय समय के अंदर नकदी नहीं जमा करने व पुलिस में शिकायत करने पर इसको जुर्म मान कर पार्टी की ओर से कार्रवाई करने की धमकी दी है.

  • पुलिस जीप ने स्कूल संचालक की कार में मारी ठोकर, हंगामा

    पक्कीसराय चौक पर शुक्रवार की रात आठ बजे काजीमोहम्मदपुर थाने की पुलिस जीप ने स्कूल संचालक की कार में ठोकर मार दी. स्थानीय लोगों ने पुलिस जीप के चालक पर नशे में होने का आरोप लगाया. लोगों का आक्रोश देख जीप का चालक मौके से भाग गया.

  • दिनभर में छिनतई की सात घटनाएं

    तिलक मैदान में बिजली के समानों की खरीदारी करने पहुंचे व्यवसायी मो. इम्तेयाज के पॉकेट से उचक्कों ने मोबाइल उड़ा लिया. सीसीटीवी फुटेज की छानबीन के दौरान एक युवक की तसवीर मोबाइल निकालते कैद हो गयी. इस बीच फुटेज में दिखा युवक पास के एक दुकान के बाहर खड़ा मिल गया.

  • मुजफ्फरपुर : जाम में मासूम बच्चा समेत दो की मौत

    मुजफ्फरपुर : अहियापुर के शेखपुर (माई स्थान) में बुधवार की रात बाइक व स्कूटी की टक्कर में प्रेम कुमार (50) की मौत हाे गयी थी. गुरुवार की सुबह मुआवजे के लिए परिजन व स्थानीय लोगों ने शहर की लाइफ लाइन अखाड़ाघाट पुल को करीब पांच घंटे जाम कर दिया.

  • मुआवजे के लिए अखाड़ाघाट पुल पर हंगामा, जाम में फंसे दो की गयी जान

    अहियापुर के शेखपुर (माई स्थान) में बुधवार की रात बाइक व स्कूटी की टक्कर में प्रेम कुमार (50) की मौत हाे गयी थी. गुरुवार की सुबह मुआवजे के लिए परिजन व स्थानीय लोगों ने शहर की लाइफ लाइन अखाड़ाघाट पुल को करीब पांच घंटे जाम कर दिया. इस दौरान समय से एसकेएमसीएच नहीं पहुंचने के कारण मासूम समेत दो की जान चली गयी.

  • 110 की रफ्तार से नयी लाइन पर दौड़ी गोंदिया एक्सप्रेस

    मुजफ्फरपुर-हाजीपुर रेलखंड के दोहरीकरण के बाद नयी लाइन पर शुक्रवार की अहले सुबह परिचालन विभाग के अधिकारियों ने लाइन फिट घोषित कर दिया. इसके बाद गोंदिया एक्सप्रेस 110 की रफ्तार से दौड़ी. इस रेलखंड पर दोनों लाइन शुरू होने से अधिकारियों में हर्ष है.

  • लेनिन चौक पर दो बाइक में टक्कर, युवक गंभीर

    काजीमोहम्मदपुर थाना के लेनिन चौक पर गुरुवार को दो बाइकों की टक्कर हो गयी. इसमें एक बाइक सवार युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया. घायल को उसके दोस्तों ने करीब तीन घंटे तक शहर में इलाज के लिए अलग-अलग अस्पताल में ले गये. लेकिन हर जगह से उसे रेफर कर दिया गया.

  • आज मालवाहक वाहनों के प्रवेश पर रहेगी रोक

    धनतेरस को लेकर शहर में पहुंचनेवाले खरीददारों की सुरक्षा व यातायात नियंत्रण को लेकर रणनीति तैयार कर ली गयी है. गुरुवार की मध्य रात्रि से लेकर शुक्रवार रात्रि एक बजे तक शहर में मालवाहक वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी. तीनपहिया वाहनों का भी एक जगह पर ठहराव नहीं होगा .

  • लूट के दौरान जख्मी वेंडर की हुई मौत

    थाना क्षेत्र के कोपी निवासी वेंडर संजय सिंह की मौत इलाज के लिए पटना ले जाते समय हो गयी. परिजन कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार को शिवदासपुर से गैस वितरण कर लौट रहा था कि उसी क्रम में शिवदासपुर की सीमा पर गोली मारकर घायल कर दिया था. वहीं से साठ हजार रुपये लूट लिया था.

  • मुजफ्फरपुर : देश के सभी विश्वविद्यालयों के लिए होगी एक प्रवेश परीक्षा

    मुजफ्फरपुर : केंद्र सरकार देशभर के विश्वविद्यालय व कॉलेजों को एडमिशन की झंझट से छुटकारा दिलाने की कोशिश में है. इसको लेकर केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय प्रवेश प्रक्रिया में बड़े बदलाव की तैयारी कर रहा है. कहा जा रहा है कि सभी विवि और कॉलेजों में एक साथ प्रवेश परीक्षा होगी. इसकी जिम्मेदारी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) को देने पर भी विचार चल रहा है.

  • मोतीझील में ब्रिज के नीचे उमा मॉर्केट के सामने बनेगी पॉर्किंग

    मुजफ्फरपुर : अतिक्रमण हटाने के दौरान रात्रि में शहर भ्रमण पर निकले डीएम ने मोतीझील ब्रिज के नीचे उमा मॉर्केट के सामने पूरे हिस्से में पॉर्किग बनाने का निर्देश दिया है. इसके अलावा बीबी कॉलेजिएट के सामने से धर्मशाला चौक तक ब्रिज के नीचे पॉर्किंग बनेगी. मोतीझील में जो लाेग बाजार करने जायेंगे, उन्हें यहीं पर वाहन पॉर्किंग करना होगा. इसके लिए जगह-जगह ब्रिज के दीवार पर पॉर्किंग जोन लिखने का निर्देश दिया गया है.

  • कोर्ट, अस्पताल व शैक्षणिक संस्थानों के सौ मीटर के अंदर पटाखे चलाने पर रोेक

    मुजफ्फरपुर : कम आवाज व कम धुआं वाले पटाखों का ही निर्माण व बिक्री की जायेगी. इसके अलावा पटाखों के निर्माण में बेरियम के उपयोग को वर्जित कर दिया गया है. साथ ही ऑनलाइन इ-कॉमर्स वेबसाइट के माध्यम से पटाखों की बिक्री को भी प्रतिबंधित किया गया है.

  • मुजफ्फरपुर-हाजीपुर रेलखंड के दोहरीकरण का काम पूरा, आज से डबल लाइन पर दौड़ेंगी ट्रेनें

    मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर से हाजीपुर के बीच गुरुवार से डबल लाइन पर ट्रेनें दौड़ेंगी. बुधवार को संरक्षा आयुक्त पूर्वी मो़ लतीफ खान ने भगवानपुर व घोसवर के बीच ट्रॉली से दोहरीकरण का निरीक्षण कर इस रेलखंड पर ट्रेनों के परिचालन की अनुमति दे दी.

  • मुजफ्फरपुर : हथौड़ी थाने के तैनात दारोगा की ट्रेन से गिरने पर गयी जान

    हथौड़ी (मुजफ्फरपुर) : हथौड़ी थाना में पदस्थापित दारोगा कृष्णकांत कुंवर की मंगलवार को ट्रेन से गिरने से मौत हो गयी. मधुबनी जिले के सकरी थाना क्षेत्र स्थित नरपतगंज में ट्रेन से उतरने के यह हादसा हुआ है. मृतक दारोगा समस्तीपुर लोकसभा उपचुनाव से ड्यूटी कर मधुबनी जिले के मकरमपुर स्थित पैतृक गांव लौट रहे थे. बताया जाता है कि दो दिन पूर्व दारोगा उपचुनाव ड्यूटी में समस्तीपुर गये थे.

  • पत्रकार हत्याकांड में डीएसपी की गवाही पूरी

    मुजफ्फरपुर\सीवान : पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में मंगलवार को सीवान नगर थाना के पूर्व थानाध्यक्ष व मध्यनिषेध पटना में डीएसपी के पद पर तैनात सुबोध कुमार की गवाही पूरी कर ली गयी है. उन्होंनेघटना में इस्तेमाल किये गये पिस्टल की बरामदगी अपने द्वारा करने की बात स्वीकार करते हुए जब्त पिस्टल की पहचान की. जिसके बाद न्यायालय ने गवाही पूरी होने के बाद गवाह को मुक्त करते हुए छह नवंबर को अगली तिथि निर्धारित की है. छह नवंबर को गवाह के रूप में पूर्व अनुसंधानक रविकांत दूबे एवं सीवान जेल के तत्कालीन लिपिक अमोद कुमार की गवाही हो सकती है.

  • प्रोफेसर की पत्नी से पांच लाख के जेवरात उड़ाये

    एमआइटी के प्रोफेसर की पत्नी से मंगलवार को सोना चमकाने के बहाने दो ठग झांसा देकर करीब दो लाख रुपये के जेवरात की ठगी कर फरार हो गये. ठगी का अहसास होने पर पीड़िता सरोज ठाकुर ने अपने पति को कॉल कर घटना की जानकारी दी.

  • आज बदले मार्ग से जायेंगी वैशाली व मौर्य

    सोनपुर मंडल के हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड के घोसवर भगवानपुर सेक्सन पर नन इंटरलॉकिंग काम के चलते ब्लॉक लिया गया है. इस कारण पाटलिपुत्र जाने वाली सभी सवारी गाड़ी रद्द रहेगी. दरभंगा से खुलने वाली गाड़ी संख्या 12565 बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का परिचालन मुजफ्फरपुर-पनियहवा-गोरखपुर के रास्ते किया जायेगा.

  • 25 और 26 अक्तूबर को हल्की बारिश की संभावना

    उत्तर बिहार के जिलों में एक बार फिर मौसम बदलने की संभावना है. शुक्रवार व शनिवार को तराई व मैदानी जिलों में हल्की बारिश की संभावना है.

  • बच्चा चोरी के आरोप में दो युवकों

    बरियारपुर ओपी क्षेत्र के बाजी हाट पर मंगलवार की शाम स्थानीय लोगों ने दो युवकों को पकड़ कर पिटाई कर दी. दोनों को पुलिस को बुलाकर सौंप दिया.

  • मुजफ्फरपुर : परीक्षा फॉर्म घटे, विवि ने छात्रों से डाउनलोड करने को कहा

    मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में फिर से परीक्षा फॉर्म खत्म हो गया है. पीजी विभाग और कॉलेजों में स्नातक पार्ट वन व टू और पीजी का परीक्षा फॉर्म भरा जा रहा है. कई जगह फॉर्म खत्म हो गया. छात्र-छात्राओं को विश्वविद्यालय की वेबसाइट से फॉर्म डाउनलोड करने को कहा गया है.

  • मुजफ्फरपुर : कपड़ा व्यवसायी की गोली मारकर हत्या, दो लाख लूटे

    मुजफ्फरपुर : सदर थाने से 100 मीटर दूर पांडेय पेट्रोल पंप के पास सोमवार को अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी और रुपयों से भरा बैग लूट लिया. अपराधियों ने उनके सिर में गोली मारी थी. देर शाम शव को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया गया. प्रवेश महतो मूल रूप से वैशाली जिले के पातेपुर थाने के सुक्की कटेसर गांव का था. वह डेढ़ साल से प्रभात नगर मोहल्ले में किराये का कमरा लेकर रह रहा था.

  • सदर थाने के पास दिनदहाड़े कपड़ा व्यवसायी की हत्या

    सदर थाने से सौ मीटर दूर विश्वकर्मा मंदिर के पास सोमवार को दिनदहाड़े कपड़ा व्यवसायी परेश महतो को अपराधियों ने गोली मार दी. गंभीर स्थिति में उन्हें इलाज के लिए बैरिया के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. अपराधियों ने उनके सिर में गोली मारी थी. देर शाम शव को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया गया.

  • एक घंटे में पांच से लूटपाट पुलिस के िखलाफ प्रदर्शन

    तुर्की ओपी व सदर थाना क्षेत्र के रेवा रोड में सोमवार की शाम अपराधियों ने जम कर उत्पात मचाया. बीबीगंज से लेकर रेवा रोड तक पांच किमी के अंदर कंपाउंडर समेत पांच लोगों से लूटपाट की गयी.

  • मीनापुर में अंचल कर्मी से बाइक लूटी

    एनएच-77 स्थित मकसूदपुर पुल के पास औराई के अंचल कर्मी से रविवार की देर शाम हथियार के बल पर लूटपाट करने का मामला प्रकाश में आया है. अहियापुर थाना क्षेत्र के नाजीरपुर प्रभात नगर निवासी संतोष कुमार औराई अंचल में कार्यरत हैं. इनकी प्रतिनियुक्ति अनुमंडल कार्यालय पूर्वी में भी है.

  • कांटी में चालक को अगवा कर मारपीट, पिकअप लूटी

    मुजफ्फरपुर : कार सवार अपराधियों ने पिकअप चालक को हथियार के बल पर अगवा करके नशीली पदार्थ पिला दिया. चालक के साथ मारपीट करके पिकअप लूट लिया. बेहोशी हालत में सड़क किनारे फेंक कर फरार हो गये. स्थानीय लोगों ने बेहोशी हालत में चालक को इलाज के लिए एसकेएमसीएच में भर्ती कराया है. इमरजेंसी वार्ड में चालक का इलाज डॉक्टर कर रहे हैं. पिकअप चालक भूतनाथ रोड बहादुरपुर पटना का अरुण प्रसाद है. अहियापुर थाना के जमादार सुमनजी झा ने चालक का बयान दर्ज किया है.

  • फर्जी पुलिस बन 37 हजार रुपये ठगा

    मुजफ्फरपुर : अहियापुर थाना क्षेत्र में फर्जी पुलिस गश्ती कर सादे लिवास में वाहन जांच के नाम पर लोगों को डरा धमका कर रुपये वसूल रहे हैं. अगर आप अहियापुर थाना क्षेत्र से गुजर रहे हैं, तो सावधान हो जाइये. रविवार की सुबह में जीरोमाइल पेट्रोल पंप के पास सादे वर्दी में एसआई बनकर वाहन जांच कर रहे थे.

  • विवि छात्र संघ अध्यक्ष पर जानलेवा हमला

    मुजफ्फरपुर: विवि छात्र संघ के अध्यक्ष बसंत कुमार पर रविवार की रात दस बजे जानलेवा हमला हुआ. उनके सिर में छह टांके लगे हैं. घटना विवि परिसर स्थित पीजी वन हॉस्टल की है. बसंत को सदर अस्पताल से डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया. विवि थानेदार रामनाथ प्रसाद ने जख्मी बसंत का बयान दर्ज किया है. इसमें आरडीएस कॉलेज के डेलीवेज कर्मचारी औराई के बसुआ निवासी सोनू कुमार को नामजद व तीन अज्ञात को आरोपित किया है.

  • सीबीआइ पहुंची शहर, नवरुणा के पड़ोसी से होगी पूछताछ

    मुजफ्फरपुर : नवरूणा कांड की जांच कर रही सीबीआइ की टीम रविवार को जवाहरलाल रोड पहुंची. सीबीआइ के अधिकारी चक्रवर्ती लेन स्थित अतुल चक्रवर्ती के पड़ोसियों से पूछताछ करना चाह रही थी. हालांकि जिस पड़ोसी को ढूंढ़ते हुए वे पहुंचे थे. उनसे मुलाकात नहीं हो पायी. इसके बाद सीबीआइ के दोनों अधिकारी नगर थाने वापस लौट आये. दोपहर बाद एक पुलिस पदाधिकारी को लेकर दुबारा चक्रवर्ती लेन गये. फिर भी पड़ोसी से मुलाकात नहीं हो पायी.

  • शाश्वत सृजन यात्रा से डॉ अरुण बने श्रेष्ठ रचनाकार

    मुजफ्फरपुर : साहित्यकार व भाषा शास्त्री डॉ अवधेश्वर अरुण के जन्म-दिवस पर रविवार को तथागत सांस्कृतिक फाउंडेशन व अरुणादित्य ट्रस्ट की ओर से पड़ाव पोखर के मसीप बज्जिका दिवस मनाया गया. अध्यक्षता डॉ रेवती रमण ने की. उन्होंने कहा कि डॉ अवधेश्वर अरुण बज्जिका के लोकप्रिय रचनाकार हैं.

  • या हुसैन की सदाओं के साथ बढ़ता रहा कारवां, ब्लेड मातम से छलनी किया सीना

    मुजफ्फरपुर : या हुसैन की सदायों के साथ लंबा कारवां. आगे अलम उठाए अकीदतमंदों की लंबी कतार, कंधे पर हजरत इमाम हुसैन का ताबूत, गाजी अब्बास का अलम, ताजिया व हजरत अली असगर का झूला लेकर गमगीन कदमों से लोग चल रहे थे. सबसे पीछे-पीछे इमाम हुसैन का प्रिय सवारी घोड़ा. काले लिबास में गम में डूबे लोग छाती पीटते, मातम करते आगे बढ़ रहे थे.

  • उत्कृष्ट कार्य करनेवाले 12 युवा सम्मानित

    मुजफ्फरपुर : आमगोला स्थित प्रजापिता ईश्वरीय विश्वविद्यालय के सुख- शांति भवन में रविवार को निर्मल अनुपम फाउंडेशन का आठवां स्थापना दिवस मनाया गया.

  • मुजफ्फरपुर में डूबने से सात की मौत, मरनेवालों में छह बच्चियां शामिल

    मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर जिले के सकरा व मीनापुर में शुक्रवार को तालाब व नदी में स्नान करने के दौरान सात बच्चों की डूबने से मौत हो गयी. इनमें छह लड़कियां व एक लड़का शामिल है. मीनापुर में मरनेवाले तीनों बच्चे सगे भाई-बहन थे.

  • सकरा में चार िकशोरियां और मीनापुर में तीन बच्चे डूबे, मौत

    मुजफ्फरपुर जिले के सकरा व मीनापुर में शुक्रवार को तालाब व नदी में स्नान करने के दौरान सात बच्चों की डूबने से मौत हो गयी. इनमें छह लड़कियां व एक लड़का शामिल है. मीनापुर में मरने वाले तीनों बच्चे सगे भाई-बहन थे. घटना के बाद दोनों गांवों में कोहराम मच गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी बच्चों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया है.

  • रिटायर्ड महिला स्वास्थ्यकर्मी के खाते से 2.45 लाख उड़ाये

    अहियापुर थानाक्षेत्र के कोल्हुआ पैगंबरपुर की रहनेवाली महिला स्वास्थ्यकर्मी के खाते से साइबर फ्रॉड गिरोह के बदमाशों ने दो लाख 45 हजार रुपये की अवैध निकासी कर ली है. फ्रॉड करनेवाले शातिर ने उक्त पैसे से ऑनलाइन खरीदारी की है. इसबाबत शुक्रवार को पीड़िता के पुत्र अंजनी कुमार ने नगर थाने में लिखित शिकायत दी है.

  • शुक्ला रोड में कट्टा लेकर घूम रहा था युवक, भीड़ ने ग्रिल से हाथ बांध पीटा

    शुक्ला रोड स्थित चमरा गोदाम गली में शुक्रवार की दोपहर कट्टा लेकर घूम रहे एक युवक को भीड़ ने पकड़ लिया. खिड़की के ग्रिल से हाथ बांधकर लोगों ने उसकी पिटाई कर दी. सूचना पर पहुंची नगर पुलिस ने युवक के पास

  • दीपावली तक गिरेगा पारा, होगा गुलाबी ठंड का अहसास

    दीपावली तक गुलाबी ठंड का अहसास शुरू हो जायेगा. अगले पांच दिनों के बाद तापमान में कमी आनी शुरू हो जायेगी. इससे रात के साथ-साथ दिन में भी हल्की ठंड महसूस होगी. उत्तर बिहार के जिलों में अगले पांच दिनों में आसमान में हल्के बादल छाये रहेंगे. हालांकि मौसम शुष्क रहने का अनुमान है.

  • मुजफ्फरपुर में डूबने से सात बच्चों की मौत

    मुजफ्फरपुर जिले के सकरा व मीनापुर में शुक्रवार को तालाब व नदी में स्नान करने के दौरान सात बच्चों की डूबने से मौत हो गयी. इनमें छह लड़कियां व एक लड़का शामिल है. मीनापुर में मरने वाले तीनों बच्चे सगे भाई बहन हैं. घटना के बाद दोनों गांव में कोहराम मच गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी बच्चों के शव को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया है.

  • बिहार उपचुनाव : नीतीश, सुशील और पासवान एक साथ कर रहे हैं चुनाव प्रचार, महागठबंधन में...

    पटना : बिहार में सत्तारूढ़ राजग के शीर्ष नेता अगले साल होनेवाले विधानसभा चुनाव से पहले ''सेमीफाइनल'' माने जानेवाले आगामी उप-चुनावों के लिए एक साथ प्रचार अभियान में भाग ले रहे हैं. मुख्यमंत्री व जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री एवं लोजपा के संस्थापक अध्यक्ष रामविलास पासवान और उपमुख्यमंत्री व दिग्गज भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने गुरुवार को दरौंदा और किशनगंज विधानसभा क्षेत्रों और समस्तीपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए चल रहे प्रचार अभियान के तहत कई रैलियों में मंच साझा किया. इन चीजों से ऐसा लगता है कि सत्ताधारी गठबंधन के भीतर के सबकुछ ठीक चल रहा है. प्रत्येक घटक दल ने एक-दूसरे का समर्थन किया है.

  • मुजफ्फरपुर में स्नान करने के दौरान तालाब व नदी में डूबकर चार सहेलियों सहित सात बच्चों की मौत

    मुजफ्फरपुर : जिले के सकरा थाना क्षेत्र में पोखर में डूबने से चार बच्चियों की मौत हो गयी है. एक साथ एक ही गांव की चार बच्चियों की मौत होने से गांव में कोहराम मच गया.

  • वर्षा ऋतु से जोड़ें फसल चक्र तभी बचेगा भूगर्भ जल : राजेंद्र

    मुजफ्फरपुर सहित पूरे बिहार को पानीदार बनकर रहना है तो फसल चक्र को वर्षा ऋतु से जोड़ना होगा. बिहार कभी पानी के मामले में दुनिया का गुरु था. अब गर्मी में संकट के हालात बनने लगे हैं. अच्छी बारिश के कारण जलस्तर ऊपर आया है, तो इसे बचाकर रखना होगा. यह कहना है कि जल पुरुष डा राजेंद्र सिंह का.

  • अगले नौ दिनों तक कांटी की पांच घंटे गुल रहेगी बिजली

    आइपीडीएस योजना के तहत शहर में जर्जर एलटी व हाईटेंशन तार को बदलने और डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफॉर्मर (डीटीआर) की क्षमता बढ़ाने को लेकर आज शुक्रवार को शहर के विभिन्न इलाकों में चार से आठ घंटे बिजली गुल रहेगी. इस संबंध में अभियंताओं ने संबंधित क्षेत्र के उपभोक्ताओं से अपील किया है कि वह घर में पानी स्टॉक कर ले ताकि उन्हें परेशानी का सामना ना करना पड़ना पड़े.

  • हाथ-पैर बांध पत्नी की जीभ काटी, गिरफ्तार

    सकरा के सरैया गांव में गुरुवार को सौतन के विवाद में मो सफीक ने अपनी दूसरी पत्नी मीना खातून को घर में बंद कर दिया. हाथ-पैर बांध सीने पर बैठ कर उसकी जीभ काट दी. कमरे में खून फैलते ही वह डर गया.इसके बाद वह घर बंद कर फरार हो गया. आसपास के लोगों ने महिला को पीएचसी पहुंचाया.

  • प्रवेश परीक्षा में पूछे सवाल में राज्यपाल का नाम गलत

    सिमुलतला आवासीय विद्यालय परीक्षा की प्री परीक्षा में एक गलत सवाल होने से छात्र परेशान रहे. 77वें नंबर के सवाल में पूछा गया था कि बिहार के राज्यपाल कौन हैं, लेकिन ए से डी तक दिये गये ऑप्शन में फागू चौहान का नाम नहीं था. परीक्षा में 150 सवाल पूछे गये थे. सभी एक-एक नंबर के थे.

  • बरहिमा से चार लुटेरों को पुलिस ने हथियार के साथ दबोचा

    गोपालगंज : ताबड़तोड़ अापराधिक घटनाओं को अंजाम देकर पुलिस की नींद उड़ा देनेवाले नये गैंग का उद्भेदन करते हुए पुलिस ने सारण व चंपारण प्रमंडल में सक्रिय चार लुटेरों को हथियार, गांजा, मोबाइल तथा लूट की 12 बाइकों को जब्त किया गया है. ये अपराधी सिधवलिया थाने के बरहिमा के पास लूट की घटना को अंजाम देने के फिराक में जुटे थे.

  • दो ऑटो की टक्कर के बाद हुआ विस्फोट, एक की मौत

    अंबा (औरंगाबाद) : अंबा थाना क्षेत्र के निरंजनापुर गांव के समीप दो ऑटो के बीच टक्कर के बाद विस्फोट होने से जसरथ नामक एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि 12 लोग घायल हो गये. घायलों में पूजा कुमारी, इसबार, ईश्वर, रमना, अग्नि, मेष राज, फटफटिया, मिथुन राज, मकरतिया देवी, श्याम सुंदर मेहता, लखन मेहता सहित अन्य लोग शामिल हैं.

  • राघोपुर में देसी शराब की 72 भट्ठियों को किया गया ध्वस्त

    हाजीपुर/राघोपुर : राघोपुर के दियारा इलाके में देसी-विदेशी शराब के धंधे खिलाफ पुलिस ने मुहिम तेज कर दिया है़ एसपी के निर्देश पर राघोपुर पुलिस ने शराब तस्करों के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई की है. मंगलवार को पुलिस ने दियारा इलाके में चल रही देसी शराब की 72 भट्ठियों को जेसीबी मशीन से ध्वस्त कर दिया.

  • लूट का विरोध करने पर बाइक सवार को मारी गोली, जख्मी

    भगवानपुर : हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच 322 पर बुधवार की देर शाम अपराधियों ने एक बाइक सवार को अपना शिकार बनाया. एक बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने हथियार के बल पर घटना को अंजाम दिया. अपराधियों ने बाइक सवार से पांच हजार रुपये, मोबाइल और कागजात लूट लिये. हालांकि बाइक लूट का विरोध कर पर अपराधियों ने बाइक चालक को गोली मार दी. गोली के आवाज सुन कर आसपास के लोगों को जुटते देख अपराधी मुजफ्फरपुर की ओर भाग निकले, जिससे बाइक लूटने से बच गयी.

  • 15वें सवाल का सही उत्तर दे केबीसी-11 के पहले करोड़पति बने मधुबनी के गौतम

    भारत में बनी किस जहाज पर फ्रांसिस स्कॉट की ने डिफेंस ऑफ फोर्ट मैकहेनरी कविता लिखी थी, जो अमेरिकी राष्ट्रगान बना. कौन बनेगा करोड़पति (सीजन 11) में बुधवार को इस 15वें प्रश्न का सही जवाब देते ही मधुबनी के गौतम कुमार झा इस सीजन के पहले करोड़पति विजेता बन गये.

  • सरकारी स्कूलों में छात्र बनेंगे टोबैको मॉनिटर

    सरकारी स्कूलों में तंबाकू नियंत्रण के लिए अब छात्र कमर कसेंगे. तंबाकू निषेध कार्यक्रम के तहत हर हाईस्कूल में नौवीं से लेकर12वीं तक के एक-एक छात्र को तंबाकू मॉनिटर बनाया जायेगा. यह मॉनिटर स्कूल के अलावा परिसर के आसपास भी तंबाकू की बिक्री नहीं हो इस पर नजर रखेंगे.

  • तीन कोठिया सहित दर्जनभर मुहल्लों में जल संकट

    आबेदा हाई स्कूल परिसर में लगे निगम के पंप में आयी खराबी के बाद क्षमता घटा 15 एचपी का नया मोटर लगाया गया, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो सका. मोटर की क्षमता घटने के बाद से तीन कोठिया, नयी बाजार, मुस्लिम टोला, परिधि कटरा, गोगिया गली सहित दर्जन भर से अधिक मुहल्लों में जलसंकट गहरा गया है.

  • पटरी पर खड़े हो बना रहे थे टिकटॉक वीडियो, आ गयी ट्रेन

    शहर के सटे रामदयालु नगर स्टेशन पर फोटो शूट कराने के दाैरान करीब आधा दर्ज