• गोरौल में डॉक्टर को मारी गोली, मुजफ्फरपुर में मौत

    गोरौल थाना क्षेत्र की 23 नंबर रेलवे गुमटी पर एक चिकित्सक को अपराधियों ने गोलियों से छलनी कर दिया. स्थानीय लोगों ने गोली से घायल चिकित्सक को राजकीय अस्पताल गोरौल लाया. वहां से मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया गया. मृतक चिकित्सक गोरौल गांव निवासी निजी मो डॉ यूनिस बताया गया है.

  • पोखर से महिला का टुकड़े में मिला शव, सिर गायब

    बरुराज थानाक्षेत्र के पनसलवा गोपिनाथपुर गांव में सोमवार को हुई अंजली देवी के हत्या मामले में नया मोड़ आ गया है. मंगलवार की सुबह बरुराज पुलिस ने माधोपुर गांव स्थित एक पोखर और आस पास के चौर से महिला के शव के अलग अलग अंग बरामद किए हैं. हालांकि अबतक पुलिस को अंजली देवी का कटा सिर नहीं मिला है.

  • रिटायर्ड अधिकारी की पत्नी की चेन छीनी

    काजीमोहम्मदपुर थानाक्षेत्र के स्पीकर चौक के पास मंगलवार की सुबह मॉर्निंग वाॅक के लिए निकली एसएफसी से रिटायर्ड अधिकारी की पत्नी से बाइकर्स गैंग के अपराधियों ने सोने की चेन छीन ली. महिला के शोर मचाने पर स्थानीय दुकानदार व लोगों ने अपराधियों का पीछा किया, लेकिन बाइक

  • रिटायर्ड अधिकारी की पत्नी की चेन छीनी

    काजीमोहम्मदपुर थानाक्षेत्र के स्पीकर चौक के पास मंगलवार की सुबह मॉर्निंग वाॅक के लिए निकली एसएफसी से रिटायर्ड अधिकारी की पत्नी से बाइकर्स गैंग के अपराधियों ने सोने की चेन छीन ली. महिला के शोर मचाने पर स्थानीय दुकानदार व लोगों ने अपराधियों का पीछा किया, लेकिन बाइक सवार दोनों अपराधी अघोरिया बाजार की ओर भाग निकले. कुछ बाइक सवार युवकों ने दोनों अपराधियों का पीछा किया, लेकिन मिठनपुरा रेलवे गुमटी के गिरने से दोनों अपराधी भागने में कामयाब रहे.

  • नवरूणा कांड में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

    नवरुणा कांड में सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को सुनवाई होगी. सीबीआइ तीन माह का प्रगति प्रतिवेदन काेर्ट में सौंप कर फिर अतिरिक्त समय देने की मांग करेगी. वही सीबीआइ ने इस मामले में 2012 में नगर निगम के एक जनप्रतिनिधि के पुत्र से नोटिस देकर पूछताछ की है. उन्हें पटना बुला कर केस के आइओ ने नाला सफाई से लेकर निदान के कर्मियों के बारे में कई सवाल किये.

  • छपरा में अपराधियों से मुठभेड़ दारोगा और सिपाही शहीद

    सारण जिले के मढ़ौरा थाना क्षेत्र के एलआइसी कार्यालय के पास मंगलवार की रात साढ़े सात बजे पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़ हो गयी. जिसमें 2009 बैच के दारोगा मिथिलेश साह व एक जवान मो अफराेज आलम शहीद हो गये. वही एक और सिपाही रजनीश गोली लगने से जख्मी हो गया.

  • मुजफ्फरपुर के स्कूलों में घोटाला : 16 रुपये में खरीदा जाता है एक अंडा

    मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के एक दर्जन से अधिक बालिका आवासीय विद्यालयों में सामानों की खरीद में घोटाला सामने आया है. इन स्कूलों में एक तरफ तो ड्राई फ्रूट्स एक रुपये प्रति किलो के हिसाब से खरीदे गये, वहीं एक अंडे की कीमत 16 रुपये दिखाई गयी है. चना और चना दाल 199 रुपये प्रति किलो, जबकि प्रति अंडा 16 रुपये की दर से खरीदा जाता है.

  • मुजफ्फरपुर : ऑटोरिक्शा-एसयूवी की टक्कर में 11 लोग घायल

    मुजफ्फरपुर : बिहार में मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी प्रखंड अंतर्गत चंद्रहट्टी गांव के पास मंगलवार को एक ऑटो रिक्शा और एसयूवी (स्कोर्पियो) की टक्कर में 11 लोग घायल हो गये. पुलिस उपाधीक्षक कृष्ण मुरारी प्रसाद ने बताया कि इस हादसे में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर किया गया है जिनमें से सात की स्थिति गंभीर बनी हुई है.

  • पत्रकार राजदेव हत्याकांड :गवाही नहीं देनेवाले छह के खिलाफ सम्मन जारी

    मुजफ्फरपुर : पत्रकार राजदेव हत्याकांड में सोमवार को गवाही नहीं हुई. सीबीआइ की ओर से कोई गवाह कोर्ट में पेश नहीं किया जा सका. वहीं, सीबीआइ की ओर से न्यायालय में एक आवेदन देकर छह गवाहों की सूची देते हुए कहा गया कि इनके विरुद्ध सम्मन जारी किया जाये, ताकि इन लोगों की गवाही करायी जा सकें.

  • ट्रक ने दो छात्रों को रौंदा एक की मौत, दूसरा गंभीर

    रामदयालु नगर के पास दोस्त के साथ आरडीएस कॉलेज जा रहे दो छात्रों को ट्रक ने कुचल दिया. इसमें एक छात्र की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. मृतक की पहचान समस्तीपुर जिले के बंगरा थानाक्षेत्र के रजवा के महेश प्रसाद सिंह के बेटे श्वेत कुमार के रूप में हुई है. घायल छात्र भिखनपुरा का अनमोल कुमार है. घटना के बाद चालक ट्रक को छोड़ भाग गया.

  • महिला का झोला काट नकदी चेन और एटीएम कार्ड उड़ाया

    जूरन छपरा में डॉक्टर के निजी क्लिनिक में इलाज कराने आयी एक महिला का बदमाशों ने झोला काट कर नकदी, सोने की चेन, एटीएम कार्ड सहित अन्य सामान उड़ा लिये. देवरिया कोठी इलाके की रहने वाली पिंकी देवी ने ब्रह्मपुरा थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • ट्रक में पिकअप ने मारी टक्कर, चालक की मौत

    थानाक्षेत्र में एनएच 722 रेवा रोड में सोमवार की अहले सुबह बतरौलिया गांव में सारण से मुजफ्फरपुर की ओर जा रही ऑक्सीजन सिलिंडर लदी पिकअप वैन ने बालू लदे ट्रक में पीछे से टक्कर मार दी. पिकअप के स्टेयरिंग में दबने से चालक

  • न अतिक्रमण हटा, न पॉलीथिन ही पूरा बैन, गलियों में घूम रहे आवारा पशु

    शहर को आवारा पशु, अतिक्रमण व पॉलीथिनमुक्त बनाने के नगर निगम का अभियान फिर से ठंडा पड़ गया है. नतीजतन शहर की स्थिति सुधरने के बजाय बिगड़ती ही जा रही है. गंदगी के साथ चहुंओर जाम लग रहा है. नाला जाम के कारण शहर के कई प्रमुख सड़कें व गली-मुहल्लों में घुटने भर पानी लगा है.

  • बिहार : मुजफ्फरपुर में पेट्रोल पंप कर्मियों से लाखों रुपये की लूट

    मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के ब्रह्मपुरा थाना अंतर्गत चांदनी चौक के समीप सोमवार को हथियारबंद अज्ञात अपराधी एक पेट्रोल पंप के दो कर्मियों से तीन लाख 87 हजार रुपये लूटकर फरार हो गये. ब्रह्मपुरा थाना अध्यक्ष उदय शंकर कुमार ने बताया, ‘‘लूट की इस वारदात को अंजाम देने वाले मोटरसाइकिल सवार अपराधियों की पहचान और गिरफ्तारी के लिये पुलिस की विशेष टीम का गठन किया गया है.''''

  • खबड़ा के कारोबारी का लापता पुत्र समस्तीपुर से हुआ बरामद

    कोचिंग जाने के दौरान रहस्यमयी ढंग से लापता खबड़ा के व्यवसायी संजय सिंह का पुत्र आदित्य कुमार को समस्तीपुर से बरामद कर लिया गया है. मुफ्फसिल थाना क्षेत्र में रविवार की सुबह पुलिस ने उसे भटकता हुआ देख पूछताछ की, तो उसने घर से भागने की बात बतायी.

  • जदयू नेता पर फायरिंग बाल-बाल बचे दंपती

    थाना क्षेत्र के बलुआहां-लालपुर के बीच शनिवार की देर रात मुजफ्फरपुर से लौट रहे जदयू नेता अनिश कुमार शाही सह जिला पार्षद संजू देवी के पति के गाड़ी पर अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. हालांकि हमले में अनिश बाल-बाल बच गये.

  • हाइवा ने बाइक सवार दो युवकों को रौंदा, मौत

    एनएच 722 रेवा रोड में सरैया मोतीचौक व एक्सिस बैंक के बीच एक अनियंत्रित हाइवा की चपेट में आने से एक बाइक पर सवार दो लोगों की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. हाइवा चालक गाड़ी सहित फरार हो गया. मृतक की पहचान वैशाली थाना क्षेत्र के बेनीपुर निवासी हरेंद्र पासवान के पुत्र मिथिलेश पासवान (24) व नथुनी पासवान के पुत्र जीतन पासवान (25) के रूप में हुई.

  • आसमान में बादलों ने जमाया डेरा, बढ़ी उमस

    उमस वाली गर्मी से लोगों की परेशानी बढ़ी हुई है. चिपचिपी गर्मी से लोग पसीना से तर - बतर हो रहे हैं. हवा में नमी की मात्रा काफी हो जाने से यह स्थिति है. दोपहर में आद्रता 60 से 70 फीसदी तक पहुंच गयी है. लगातार चल रही पूरवा हवा से भी आद्रता बढ़ रही है. मौसम वैज्ञानिकों ने बारिश के बाद गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद जतायी है.

  • मुजफ्फरपुर : निर्माण एजेंसी से लेवी मांगने में दो नक्सली धराये

    मुजफ्फरपुर : सड़क निर्माण एजेंसी से लेवी मांगने में फरार चल रहे दो नक्सली चंदन व इंदल पासवान को गिरफ्तार किया गया है. एसएसबी व एसआइटी ने शुक्रवार की रात छापेमारी करके मोर चौमुख गांव से दोनों को दबोच लिया. दोनों एरिया कमांडर राधेश्याम पासवान के पुत्र हैं. केस के आइओ ने सड़क निर्माण एजेंसी के बेस कैंप पर हमला करने को लेकर कोर्ट में रिपोर्ट पेश की. इसके बाद दोनों को जेल भेज दिया गया. 26 जून 2014 में बोचहां थाना क्षेत्र के बुधौली में सड़क निर्माण एजेंसी पर हमला करने में नक्सली चंदन व इंदल पासवान की भूमिका सामने आयी थी.

  • आधे शहर का बेसिक फोन ठप

    चोरों ने शुक्रवार की रात तीन जगहों से बीएसएनएल के तीन पिलर की चोरी कर ली. इससे आधे शहर का बेसिक फोन ठप हो गया. पिलर चोरी होने की खबर मिलते ही विभाग के अधिकारी उन जगहों पर पहुंचे. अधिकारी भी यह देख हैरत में थे कि लोहे के एक पीलर का वजन एक सौ किलो से ज्यादा होता है, फिर इसे उखाड़ कर चोर कैसे ले गये.

  • बाइकर्स गैंग ने रामदयालु स्टेशन व बटलर के समीप महिला से बैग व चेन छीनी

    बाइकर्स गैंग के बदमाशों ने शनिवार को काजीमोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के बटलर के समीप एक महिला से सोने की चेन छीन ली. सीतामढ़ी जिले के रुन्नीसैदपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली संगीता देवी अपने पति और बेटी के साथ भाई अशोक कुमार शर्मा को राखी बांधने कच्ची पक्की गयी थी. वहां से वह बाइक पर अपने पति व बेटी के साथ घर लौट रही थी.

  • खबड़ा से गायब छात्र के पिता ने थाने में दर्ज करायी अपहरण की प्राथमिकी

    सदर थाना के खबड़ा नवल किशोर नगर इलाके से शुक्रवार को कोचिंग के लिए निकले व्यवसायी के पुत्र आदित्य कुमार के अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. उसके पिता संजय कुमार सिंह ने सदर थाना में मोहल्ले के ही दो युवकों को आरोपित किया है. इसमें दोनों पर अपने पुत्र का अपहरण करने व कराने का आरोप लगाया है.

  • मुजफ्फरपुर :कीमती पेड़ भविष्य का फिक्स्ड डिपॉजिट

    मुजफ्फरपुर : मीनापुर प्रखंड के मोथहां माल गांव के मो हैदर अंसारी स्नातक हैं. वह रेलवे की नौकरी में जाना चाहते थे. उन्होंने डीजल मैकेनिक का कोर्स भी पूरा कर लिया था. उस वक्त मां ने कहा - बेटा क्या सरकारी नौकरी के चक्कर में पड़े हो, खेती में अपना भाग्य आजमाओ.

  • मुजफ्फरपुर : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर परिवाद

    मुजफ्फरपुर : सीजेएम कोर्ट में शुक्रवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर परिवाद दर्ज किया गया. अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने दर्ज परिवाद में धार्मिक उन्माद फैलाने और कोर्ट की अवमानना करने का आरोप लगाया है. परिवाद में बताया है कि एक पहलू खान के मामले में 14 अगस्त को अलवर की निचली अदालत ने संदेह का लाभ देते हुए सभी आरोपितों को बरी कर दिया. इस पर धार्मिक उन्माद फैलाने को लेकर एक साजिश के तहत प्रियंका वाड्रा ने 15 अगस्त को ट्वीट कर आपत्तिजनक टिप्पणी न्यायालय के खिलाफ की.

  • अहियापुर में चाकू दिखा लाइनमैन से बाइक लूटी

    अहियापुर के फतेहपुर के पास फोरलेन एनएच 77 पर गुरुवार की रात बाइक सवार तीन अपराधियों ने चाकू दिखा कर लाइनमैन की बाइक लूट ली. लाइनमैन दीपक कुमार हथौड़ी के चौमुख का रहने वाला है. वह ड्यूटी के बाद घर जा रहा था. घटना के बाबत लाइन मैन ने तीनों अपराधियाें के विरुद्ध थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • आउटर बना अपराधियों के लिए सेफ जोन, दो दिन में दो छिनतई

    मुजफ्फरपुर जंक्शन के सटे माड़ीपुर आउटर पर बाघ एक्सप्रेस से दूसरे दिन छिनतई गिरोह के सदस्यों ने यात्री से मोबाइल छिनने की कोशिश की. लेकिन यात्री की सतर्कता से उसका फोन बच गया. इसके बाद यात्रियों ने चलती ट्रेन में ही गिरोह के सदस्य की पिटाई कर दी. इसी बीच मौका देख गिरोह चलती ट्रेन से कूद गया.

  • हार्डवेयर व्यवसायी से पांच लाख की मांगी रंगदारी

    सदर थाना के सुस्ता गांव में गुरुवार को हार्डवेयर व्यवसायी मनोज कुमार पटेल को रंगदारी में पांच लाख रुपये नहीं देने पर जान से मारने की धमकी मिली है. हथियार व पिस्टल से लैस अपराधियों ने हार्डवेयर व्यवसायी के घर पर हमला कर मारपीट करते हुए उनकी पत्नी से चेन छीन ली. स्थानीय लोगों के जुटने पर सभी

  • धार्मिक व राजनैतिक जुलूस निकालने से पहले लेनी होगी प्रशासन से अनुमति

    बगैर प्रशासन के अनुमति के धार्मिक व राजनैतिक जुलूस एवं रैली निकालने पर कड़ी कार्रवाई हो सकती है. एसडीओ पूर्वी डॉ कुंदन कुमार ने इस संबंध में आदेश जारी कर कहा है कि बिना पूर्वानुमति के कोई भी धार्मिक व राजनैतिक जुलूस निकालना गैर कानूनी होगा. थानाध्यक्ष के मार्ग सत्यापन के बिना जुलूस निकाला नहीं जा सकता है. कभी-कभी विधि व्यवस्था की समस्या हो जाती है.

  • कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर परिवाद दायर

    सीजेएम कोर्ट में शुक्रवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर परिवाद दर्ज कराया गया है. अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने दर्ज परिवाद में धार्मिक उन्माद फैलाने और कोर्ट की अवमानना करने का आरोप लगाया है. परिवाद में बताया है कि एक अप्रैल, 2014 को राजस्थान के बहरोर के पा

  • प्रियंका गांधी वाड्रा पर आपराधिक मामला दर्ज, 26 को होगी मामले की सुनवाई, ...पढ़ें क्या है मामला?

    पटना : कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के एक ट्वीट के कारण मुजफ्फरपुर सीजेएम कोर्ट में एक आपराधिक मामला दर्ज किया गया है. प्रियंका गांधी वाड्रा के खिलाफ अधिवक्ता सुधीर ओझा ने परिवाद दर्ज कराया है.

  • 41 नामजद समेत 500 पर प्राथमिकी

    थाना क्षेत्र के दामोदरपुर में दो पक्षों के बीच मारपीट मामले में 41 नामजद के साथ 400 से 500 अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. सूत्रों के अनुसार एक पक्ष के 23 नामजद और 200 से 250 अज्ञात पर प्राथमिकी हुई है. दूसरे पक्ष के 18 नामजद के साथ 200 से 250 अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • एसटीपी के लिए दे दी पोखर की जमीन

    शहरी क्षेत्र में 1.83 करोड़ की लागत से मास्टर नाला के बाद तीन स्थानों पर बनने वाले सीवरेज एंड स्ट्रॉम वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के निर्माण में पेंच फंस गया है.

  • मॉनसून के कमजोर होने से छाये रहेंगे बादल

    उत्तर बिहार के जिलों में अगले पांच दिनों तक अच्छी बारिश की संभावना नहीं है. डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा, समस्तीपुर की ओर से मौसम बुलेटिन जारी किया है. इसमें बताया गया है कि आसमान में हल्की से मध्यम बादल छाये रह सकते है. इस दौरान अच्छी बारिश की संभावना नहीं है. हालांकि, तराई के जिलों में इस अवधि में करीब 20 से 30 एमएम बारिश हो सकती है.

  • जीरोमाइल में कचरा डंपिंग का विरोध, बखरी बना नया ठिकाना

    जीरोमाइल में निजी जमीन के गड्ढे में कचरा डंपिंग का विरोध करने पर अब नगर निगम बखरी में नया ठिकाना खोल लिया है. जीरोमाइल में बदबू फैलने के कारण आसपास के लोगों ने विरोध किया.

  • श्रमिक एक्सप्रेस के विलंब होने पर देर रात हंगामा

    मुजफ्फरपुर से वल्साड जाने वाली श्रमिक एक्सप्रेस को सोमवार की देर रात विलंब होने पर यात्रियों ने प्लेटफॉर्म संख्या एक पर व पूछताछ काउंटर पर जमकर हंगामा किया. हंगामा के बाद रेल कर्मचारियों ने यात्रियों को समझा बूझाकर शांत कराया. इसके बाद ट्रेन के रात के करीब 1.30 बजे प्लेटफॉर्म पर प्लेस किया गया. तब जाकर यात्री शांत हुए.

  • बाइक से धक्का लगने पर भिड़े विद्यार्थी, तीन जख्मी

    सदर थाना के कच्ची-पक्की चौक पर मंगलवार को एक कोचिंग सेंटर के छात्रों ने आपस में जम कर मारपीट की. इस दौरान एक दूसरे को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. इसमें तीन छात्र जख्मी हो गये. इसमें एक की स्थिति गंभीर है.

  • डीजे बजाने के विवाद में भिड़ंत पथराव में सिटी एसपी जख्मी

    कांटी थाना के दामोदरपुर गांव में सोमवार को डीजे बजाने से रोकने के विवाद में दो गुट आपस में भिड़ गये. दोनों के बीच जमकर मारपीट और रोड़ेबाजी हुई. इस दौरान उपद्रवियों ने एक बाइक फूंक दी. कई वाहनों में तोड़-फोड़ भी की. मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने आक्रोशितों को समझाने का प्रयास किया.

  • 40 मिनट तक ब्लैक आउट रहा जिला

    अचानक मौसम के करवट लेने के बाद सोमवार की शाम चली तेज आंधी से जिले की बिजली आपूर्ति पूरी तरह चरमरा गयी. शाम 7.52 बजे तेज आंधी शुरू हुई. इसके बाद ग्रिड से सावधानी बरतते हुए 7.52 में एक साथ पूरे जिले की बिजली आपूर्ति को बंद कर दिया गया.

  • बाइकर्स गैंग ने जवान से मोबाइल छीना

    सदर थानाक्षेत्र के एनएच-28 पर भिखनपुरा में बाइकर्स गैंग के अपराधियों ने बीएसएफ जवान का मोबाइल छीन लिया और भाग निकले. इस संबंध में भिखनपुरा श्रीरामपुरम निवासी जवान संजीव कुमार मिश्रा ने सदर थाने में शिकायत दर्ज करायी है. उन्होंने बताया कि उन्हें घर के निर्माण के लिए गिट्टी की आवश्यकता थी.

  • प्लेटफाॅर्म नहीं मिलने से विलंब से खुली सवारी गाड़ी

    मुजफ्फरपुर से नरकटियागंज जाने वाली सवारी गाड़ी सोमवार को लाइन क्लियर नहीं होने के वजह दो घंटे विलंब से गयी. इससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. यात्री ट्रेन के इंतजार में प्लेटफॉर्म पर पूछताछ काउंटर का चक्कर लगाते रहे. जानकारी के अनुसार ट्रेन को 12 के बदले 16 रैक के साथ रवाना होना था.

  • सीएम का ओएसडी बता ठगने वाला खबड़ा से गिरफ्तार

    मुख्यमंत्री का ओएसडी बता कर ठगी करने वाले शशिभूषण उर्फ रत्नेश को आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने मुजफ्फरपुर पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार कर लिया है. उसे सदर थाना क्षेत्र के खबड़ा से पकड़ा गया है. मूल रूप से वैशाली जिले के भगवानपुर थाने के करहरी गांव का रहने वाला शशिभूषण दो साल से खबड़ा में किराये के मकान में रहता था.

  • वीआइपी नंबर की गाड़ी व प्रेमिका के साथ मिल शिकार फंसाता था समीर

    प्रदेश के एक सीनियर आइएएस अधिकारी के रिश्तेदार को नशा खिला कर लूटपाट करने पर विशेष पुलिस टीम ने सरगना मो. जाहिद उर्फ समीर को प्रेमिका संगीता देवी के साथ कच्ची-पक्की से गिरफ्तार किया गया है. उसके पास से एक सफेद रंग की स्कॉर्पियो, एक बाइक, दो मोबाइल, अपराध

  • आज रद्द रहेगी राप्ती सागर एक्सप्रेस

    चेन्नई में भारी बारिश व बाढ़ के कारण कई ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया है. इस वजह से रूट में आने-जाने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है.

  • बिना एनाउंस के आयी बिहार संपर्क क्रांति, मची अफरातफरी

    मुजफ्फरपुर-हाजीपुर रेलखंड के कुढ़नी स्टेशन पर सुबह करीब 9.30 बजे बिना सूचना के बिहार संपर्कक्रांति एक्सप्रेस थ्रू लाइन से गुजर गयी. इस वजह से ट्रैक पार कर रहे लोग बाल-बाल बच गये. लोग डर के मारे वहां पर चीखने-चिल्लाने लगे. ट्रेन के जाने के बाद यात्रियों ने चैन की सांस ली. जानकारी के अनुसार, प्लेटफॉर्म संख्या एक पर सूरत एक्सप्रेस करीब एक घंटे से खड़ी थी.

  • डिक्की तोड़ 2. 50 लाख रुपये नकदी व घर का नक्शा उड़ाया

    स्टेशन रोड में बाइक की डिक्की तोड़कर बदमाशों ने 2. 50 लाख नकदी व घर का नक्शा चोरी करने का मामला प्रकाश में आया है. घटना को लेकर सदर थाना क्षेत्र के अल्कापुरी निवासी पीड़ित गोपाल महतो ने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसमें अज्ञात चोरों को आरोपित किया है.

  • अपनी तमाम ख्वाहिशों को कुर्बान कर देना ही बकरीद

    कुर्बानी का त्योहार बकरीद आज मनाया जायेगा. इस मौके पर विभिन्न मस्जिदों में सुबह से ही नमाज शुरू हो जायेगी. नमाज के बाद लोग कुर्बानी करेंगे और उसका गोश्त रिश्तेदारों व जरूरमंदों के बीच बांटेंगे. त्योहार को लेकर रविवार को बाजार में काफी चहल-पहल रही. शहर के कंपनीबाग, पक्की सराय

  • 15 कट्ठा जमीन के लिए बेटों ने मां-बाप को पीटा, मां की मौत

    मीनापुर थाना के पुरैना गांव में जमीन में हिस्सा नहीं मिलने से नाराज बेटे व बहू ने सहयोगियों के साथ मिल कर अपने पिता व सौतेली मां को मारपीट कर घायल कर दिया. इलाज के दौरान मां (शांति देवी) की एसकेएमसीएच में मौत हो गयी. इसके बाद पति होरिल राम ने एसकेएमसीएच ओपी पुलिस को फर्द बयान दर्ज कराया.

  • जेल में लगी खुदीराम बोस की नयी प्रतिमा, उद्घाटन आज

    शहीद खुदीराम बोस केंद्रीय कारा के अंदर खुदीराम बोस की नयी प्रतिमा लगायी गयी है. इसका उद्घाटन शहीद की शहादत दिवस पर रविवार की सुबह किया जाएगा. अभी तक यहां खुदीराम बोस के सेल व फांसी स्थल पर धूप और दीया से उनके चित्र की पूजा करने के बाद श्रद्धांजलि दी जाती थी. अब जेल परिसर के अंदर प्रतिमा लग जाने से यहां भी माल्यार्पण कर उनको नमन किया जाएगा.

  • हार्डकोर नक्सली धीरज गिरफ्तार, पत्नी रह चुकी है प्रमुख

    हार्डकोर नक्सली धीरज सहनी को शनिवार को बरूराज थाने के चनही चौक से गिरफ्तार किया गया है. एसएसबी व एसटीएफ ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर यह कार्रवाई की है. नक्सली धीरज पटेढ़ी बेलसर के पूर्व प्रमुख कुमारी नीलम का पति है. जदयू नेता मो. जमाल के पेट्रोल पंप पर पर्चा फेंक लेवी मांगने के मामले व 2

  • स्टेशन मास्टर की बहन से एटीएम कार्ड छीन 74 हजार उड़ाये

    बकरीद की खरीदारी करने के लिए आमगोला स्थित एटीएम से रुपये की निकासी करने गयी स्टेशन मास्टर मो. महताब की बहन से अपराधियों ने जबरन उनका एटीएम कार्ड छीन लिया. इसके बाद उक्त एटीएम के खाते से 74 हजार रुपये उड़ा लिये. घटना को लेकर रूसदा नसीम ने काजीमोहम्मदपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • अंडीगोला में पान मसाले की होल सेल दुकान से 14 लाख की चोरी

    अंडीगोला रोड स्थित पान मसाला की होल सेल दुकान का शटर काट चोरों ने 14 लाख रुपये की संपत्ति चोरी कर ली. चोरों ने करीब 25-30 कार्टन पान मसाला, तुलसी, सिगरेट व 70 हजार रुपये नकद पर हाथ साफ कर दिया. घटना गुरुवार देर रात की है. पीड़ित व्यवसायी चुन्नू कुमार ने शनिवार को नगर थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस दर्ज प्राथमिकी के आधार पर मामले की छानबीन में जुट गयी है.

  • टेस्ट ड्राइव के बहाने स्कूटी लेकर फरार दो बदमाशों को पकड़ा

    ओएलएक्स पर बेचने के लिए डाले गये स्कूटी को टेस्ट ड्राइव के बहाने लेकर फरार हुए दो बदमाशों को नगर थाने की पुलिस ने शुक्रवार को फिल्मी स्टाइल में पकड़ लिया. पुलिस जीरोमाईल से पीछा करके बोचहां में दोनों को पकड़ने में सफल हुई. इस दौरान थाने का चालक प्रेम कुमार व एक बदमाश गंभीर रूप से जख्मी हो गया.

  • दु:खद : टिकटॉक वीडियो बनाने के दौरान नदी में डूबे

    दोस्तों के साथ नदीं में नहाते हुए टिकटॉक वीडियो बनाने के दौरान डूबे प्रिंस का शव 50 घंटे के बाद एनडीआरएफ ने संगम घाट से पांच किलोमीटर दूर सीढीघाट से बरामद कर लिया. जांघिया से परिजनों ने शव की पहचान की. अधिक समय तक पानी में रहने के कारण शव से बदबू आने लगी थी. बहते हुए सिकंदरपुर सीढ़ीघाट के पास झाड़ी में लाश लगी थी.

  • राम नरेश पासवान बने टाउन डीएसपी

    टाउन डीएसपी मुकुल कुमार रंजन का तबादला बिहार पुलिस अकादमी राजगीर में पुलिस उपाधीक्षक के पद पर हो गया है. उनकी जगह पर राम नरेश पासवान को टाउन डीएसपी बनाया गया है. बिहार सरकार के गृह विभाग (आरक्षी शाखा) ने शुक्रवार को 13 पुलिस पदाधिकारियों का ट्रांसफर आदेश जारी किया, जिसमें टाउन डीएसपी के साथ ही एसडीपीओ सरैया का भी नाम है.

  • ब्रह्मपुरा में क्यूआरटी व रिटायर्ड सैनिक में भिड़ंत

    ब्रह्मपुरा में शुक्रवार की दोपहर रिटायर्ड सैनिक व क्यूआरटी जवानों के बीच भिड़ंत हो गयी. दोनों तरफ से जमकर मारपीट हुई. घटना में क्यूआरटी के दो जवान जख्मी हो गये. वहीं, पूर्व सैनिक को भी गंभीर चोटें आयी हैं. विवाद बढ़ने के बाद स्थानीय थाने के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत कराया गया.

  • फांसी स्थल पर पौधा लगायेंगे शहीद खुदीराम के रिश्तेदार, बहन के परपोते सुब्रतो आज आयेंगे मुजफ्फरपुर

    मुजफ्फरपुर : शहीद खुदीराम बोस के 112वें शहादत दिवस पर शहर में पहली बार मिदनापुर से उनके रिश्तेदार सुब्रतो राय (बहन के परपोते) परिवार और कुछ अन्य लोगों के साथ मुजफ्फरपुर आ रहे हैं.

  • फांसी स्थल पर पौधा लगायेंगे शहीद खुदीराम के रिश्तेदार

    शहीद खुदीराम बोस के 112वें शहादत दिवस पर शहर में पहली बार मिदनापुर से उनके रिश्तेदार सुब्रतो राय (बहन के परपोते) परिवार और कुछ अन्य लोगों के साथ मुजफ्फरपुर आ रहे हैं. खुदीराम बोस को 11 अगस्त, 1908 को फांसी दी गयी थी.

  • ट्रक ने पोल में मारी टक्कर, 16 घंटे पताही की बिजली गुल

    भगवानपुर पावर सब स्टेशन से जुड़े पताही फीडर से जुड़े ग्रामीण इलाके में गुरुवार की शाम पांच बजे करीब 16 घंटे बाद बिजली आपूर्ति चालू हुई. वहीं फरदो फीडर की बिजली आठ घंटे बाद सुबह करीब सवा नौ बजे चालू हुई. बुधवार की देर रात करीब एक बजे फरदो में एक अनियंत्रित ट्रक ने दो 11 हजार वोल्ट के पोल में टक्कर मार दी.

  • एलएस कॉलेज में जूनियर ने की सीनियर छात्र की रैगिंग

    एलएस कॉलेज के बीएमसी डिपार्टमेंट में गुरुवार को जूनियर छात्र ने सीनियर की रैगिंग की. क्लास में ट्राउजर पहनकर आने पर पहले उसकी खिंचाई की और डांटा, फिर विरोध करने पर पिटाई कर दी.

  • पांच दिन में पकड़े गये 29 मवेशी, फिर भी सड़कों पर है आवारा मवेशियों का आतंक

    सड़कों पर घूमने वाले आवारा मवेशियों को पकड़ने का अभियान जारी है. रविवार से लगातार निगम प्रशासन शहर के अलग-अलग हिस्सों में अभियान चला कर आवारा मवेशियों की धड़-पकड़ कर रहा है. बावजूद सड़कों पर आवारा पशु का आतंक जारी है. नगर निगम की चेतावनी के बाद भी खटाल संचालक सुबह-शाम दूध निकाल कर मवेशी को सड़कों पर छोड़ देते हैं.

  • मुजफ्फरपुर : टिक टॉक के लिए वीडियो बनाने के दौरान नदी में डूबे तीन दोस्त

    मुजफ्फरपुर : बूढ़ी गंडक में टिक टॉक के लिए वीडियो बनाने के दौरान संगमघाट के उत्तर बुधवार को चार दोस्त नदी की तेज धार में बह गये. हालांकि, एक की जान बच गयी. वहीं, तीन डूब गये. देर शाम तक दो के शव एसडीआरएफ की टीम ने बरामद कर लिये, जबकि अंधेरा होने के कारण चौथे की तलाश गुरुवार की सुबह की जायेगी.

  • टिक टॉक वीडियो बनाने के दौरान बूढ़ी गंडक की धार में बहे चार दोस्त

    बूढ़ी गंडक नदी में टिकटॉक वीडियो बनाने के दौरान अहियापुर के संगम घाट के उत्तर बुधवार को चार दोस्त नहाने के क्रम में नदी की तेज धार में बह गये. इनमें तीन डूब गये, जबकि चौथा दोस्त बाहर निकल गया, जिससे वह डूबने से बच गया. देर शाम तक दो का शव एसडीआरएफ की टीम ने बरामद कर लिया था, जबकि अंधेरा हो जाने के कारण तीसरे की तलाश नहीं हो पायी. गुरुवार की सुबह फिर से उसकी तलाश की जायेगी.

  • एलआइसी अधिकारी की पत्नी से बैग छीन भाग रहे दो की पिटाई

    मिठनपुरा थाना क्षेत्र के क्लब रोड स्थित एलआइसी गली में बुधवार की शाम एलआइसी के अधिकारी विनोद कुमार की पत्नी से पर्स छीनकर भाग रहे दो बादमाशों को लोगों ने खदेड़ कर पकड़ लिया. लोगों ने दोनों की जमकर धुनाई कर दी. सूचना पर पहुंची मिठनपुरा पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया.

  • शेखपुर माई स्थान में टूटा 11 हजार का तार

    अहियापुर के शेखपुर माई स्थान के समीप बुधवार की शाम को 11 केवीए का तार टूटकर सड़क पर गिर गया. इसके बाद वहां भगदड़ की स्थिति हो गयी. स्थानीय लोगों ने बांस से तार को किनारे किया और लोगों को बचकर निकलने को कह रहे थे. मामले की सूचना एसकेएमसीएच जेई को दी गयी.

  • अहियापुर में प्रॉपर्टी डीलर को घर में घुसकर मारी गोली, मौत

    अहियापुर के हरपुर बखरी गांव के अजय कुमार राय को दो अपराधियों ने घर में घुस कर गोली मार हत्या कर दी. घटना पौने सात बजे के करीब की है. घटना के समय अजय दोस्तों के साथ पार्टी करने के बाद घर में सो रहा था. उसकी पत्नी घर के कुल देवता की पूजा में व्यस्त थी. इसी दौरान एक बाइक पर सवार दो युवक आये. कमरे में घुस कर अजय को गाेली मार दिया.

  • कई ट्रेनें डेमू से मेमू रैक में हुईं परिवर्तित

    पूर्व मध्य रेलवे ने 10 अगस्त से नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रूट की सवारी गाड़ियों को डेमू रैक से मेमू रैक में परिवर्तन करने का निर्णय लिया है. रैक परिवर्तन होने से ट्रेनों के नंबर में भी बदलाव हुआ है. पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि मेमू रैक में परिवर्तन होने से यात्रियों को काफी फायदा होगा.

  • नोएडा : बैंकों से धोखाधड़ी कर लोन लेने वाले बिहार के 4 लोग गिरफ्तार

    नोएडा : फर्जी कंपनी खोलकर बैंकों से धोखाधड़ी करके लोन लेने वाले एक गिरोह के चार लोगों को पश्चिमी उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने बुधवार को गिरफ्तार किया है. पश्चिमी यूपी एसटीएफ के पुलिस उपाधीक्षक राजकुमार मिश्रा ने बताया कि एक सूचना के आधार पर पुलिस ने मनोज ठाकुर, संजय ठाकुर, अमनेश ठाकुर और अजीत शर्मा को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि शर्मा बिहार के मुजफ्फरपुर का रहने वाला है, जबकि बाकी तीनों सीतामढ़ी जिले के रहने वाले हैं.

  • 1977 में जॉर्ज को जिताने के लिए सुषमा स्वराज ने कई दिनों तक मुजफ्फरपुर में किया था कैंप

    मुजफ्फरपुर : भाजपा की वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज का मुजफ्फरपुर से गहरा लगाव था. वह कई बार चुनाव प्रचार के सिलसिले में यहां आ चुकी थीं.

  • दिनभर भीषण गर्मी, शाम में बारिश ने दी राहत

    मुजफ्फरपुर जिले में मंगलवार को मौसम ने मिजाज बदला. शाम में तेज हवा के साथ लगभग 25 एमएम बारिश हुई. बारिश से लोगों को भीषण गर्मी और ऊमस से राहत मिली. हवा के साथ बारिश होने से तापमान में भी थोड़ी गिरावट आयी. करीब एक घंटा तक मध्यम से तेज बारिश हुई.

  • सड़क हादसे : गायघाट में ऑटो पलटा व मीनापुर में ऑटो में ट्रक ने मारी टक्कर

    जारंगडीह चौक के पास मंगलवार की दोपहर अनियंत्रित ऑटो एनएच पर पलट गयी. ऑटो में सवार वृद्ध महिला की मौत हो गयी. वहीं उनकी पतोहू को पेट में चोट लगाने से गर्भपात हो गया. मृत महिला बहादुरपुर के नारायाण साह की पत्नी सीता देवी (60) थी. गर्भवती पिंकी की हालत गंभीर बनी हुई है.

  • छह मवेशी पकड़े, 45 हजार जुर्माना वसूल नौ को छोड़ा

    आवारा पशुओं की धड़-पकड़ के लिए मंगलवार को लगातार तीसरे दिन नगर निगम ने अभियान चलाया. मंगलवार को शहर के अलग-अलग चौक-चौराहों व मुख्य सड़क से छह मवेशियों को पकड़ मुजफ्फरपुर गौशाला के हवाले किया गया. इस दौरान पटना नगर निगम से आये काउ कैचर लेकर मवेशी को पकड़ने पहुंचे कर्मियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.

  • टेंडर के बाद भी वर्क ऑर्डर नहीं हुआ जारी

    मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी के काम की प्रगति रिपोर्ट ठीक नहीं होने के कारण सरकार स्तर पर काफी नाराजगी है. पटना में मंगलवार को प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद की मौजूदगी में नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश शर्मा ने चारों स्मार्ट सिटी के काम की समीक्षा की. इस दौरान मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी के पीडीएमसी व प्रशासन द्वारा जो काम किये गये हैं, उस पर असंतोष जताया गया.

  • फरवरी में सीबीएसई की बोर्ड परीक्षा होगी

    वर्ष 2020 में सीबीएसई बोर्ड परीक्षा फरवरी महीने में ही होगी. इसकी अधिसूचना सीबीएसई ने जारी कर स्कूलों को भेज दी है. परीक्षा की डेटशीट नवंबर अंत तक आयेगी और दिसंबर में प्रैक्टिकल की परीक्षा होगी. परीक्षा के लिए स्कूलों में फाॅर्म भरा जाना शुरू हो गया है.

  • महबूबा मुफ्ती समेत 6 पर बिहार में परिवाद दायर, 17 अगस्त को होगी सुनवाई

    मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर में सदर थाना क्षेत्र के लहलादपुर पताही निवासी अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने सीजेएम (पूर्वी) की कोर्ट में परिवाद दायर किया है. जिसमें पीडीपी प्रमुख व जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती, पीडीपी के सांसद नजीर अहमद लवाय, सांसद मोहम्मद फैयाज, नेशनल कांग्रेस के उपाध्यक्ष व जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, पूर्व अटर्नी जेनरल सोलीसोबजी और बिहार सरकार के उद्योग मंत्री श्याम रजक को आरोपी बनाया है. कोर्ट ने ग्रहण के बिंदु पर 17 अगस्त को सुनवाई निर्धारित की है.

  • गलत केस करने में फंसे तत्कालीन मुशहरी सीओ

    मुशहरी के तत्कालीन सीओ नवीन भूषण गलत केस दर्ज कराने में फंस गये है. लोकायुक्त और एसएसपी के आदेश पर उनके खिलाफ धारा 182/211 के तहत कार्रवाई करने के लिए थानेदार धमेंद्र कुमार ने अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (पंद्रह) को आवेदन दिया है. यहीं नहीं, इस मामले में लोकायुक्त के आदेश की कॉपी भूमि व राजस्व विभाग के प्रधान सचिव,

  • वाराणसी में पवन एक्स रद्द, टिकट वापसी के िलए यात्रियों का हंगामा

    दरभंगा से लोकमान्य तिलक जानेवाली पवन एक्सप्रेस को रविवार की देर रात वाराणसी स्टेशन पर तीन घंटे रोकने के बाद उसे रद्द कर दिया गया. इस वजह से मुजफ्फरपुर सहित बिहार के हजारों की संख्या में यात्री वहां फंस गये. वहां से मुजफ्फरपुर के यात्री ट्रेन से वापस सोमवार की दोपहर मुजफ्फरपुर जंक्शन पहुंचे.

  • स्कॉर्पियो से पीछा कर हत्या आरोपित को पुलिस ने उठाया

    मुशहरी थानाक्षेत्र के नरसिंगपुर मोड़ के पास सोमवार की दोपहर तीन बजे स्कॉर्पियो सवार पुलिसकर्मी ने फिल्मी स्टाइल में शातिर अपराधी शिवम कुमार को गिरफ्तार कर लिया. वह समस्तीपुर जिले के बंगरा थाना के कुबौली गांव का रहनेवाला है. हालांकि दिनदहाड़े हुई इस कार्रवाई से इलाके में अपहरण होने की अफवाह फैल गयी. सूचना पर मुशहरी थानेदार धर्मेंद्र कुमार पहुंचे.

  • हथौड़ी-नरमा मार्ग पांच घंटे जाम

    ट्रांसफाॅर्मर की मांग को लेकर मुकसुदपुर पंचायत के धर्मपुर नारायण उर्फ तेहाई मदारीपुर गांव के ग्रामीणों ने पांच घंटे तक सड़क जाम कर हंगामा किया. बिजली ट्रांसफाॅर्मर के लिए ग्रामीणों ने एन एच 77 छपरा चौक पथ के बगल से हथौड़ी-नरमा मार्ग को सुबह सात बजे से लेकर दोपहर12 बजे तक अवरूद्ध रखा.

  • डुमरी से खंगुरा जाने वाली सड़क कई जगह क्षतिग्रस्त

    थाना के डुमरी से खंगुरा सड़क बाढ़ के कारण टूट गया है. दर्जनों जगहों पर गड्ढे बन गये हैं. इससे प्रतिदिन हजारों लोगों को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है. धोबौली निवासी रामश्रेष्ठ सहनी बंधपुरा निवासी नंद किशोर यादव सहित अन्य लोगों का कहना है कि सड़क की मरम्मत हो जाती तो प्रखंड के पहसौल

  • कांवरिया मार्ग में अफरातफरी, कई कांवरिये बेहोश, अस्पताल में भर्ती

    मुजफ्फरपुर : तीसरी सोमवारी को कांवरियों की भीड़ काफी बढ़ जाने से अफरातफरी का माहौल हो गया. रविवार की रात्रि 2 बजे छोटी कल्याणी, साहू रोड व माखन साह चौक के समीप कांवरियों को संभालना मुश्किल हो गया था. पुलिस बल व स्वयंसेवकों की लगातार मशक्कत करना पड़ रहा था.

  • ट्रेन में उमड़ी भीड़ ने कांवरिया को बोगी से दिया धक्का, गंभीर

    मुजफ्फरपुर : हाजीपुर रेलखंड के गुमटी संख्या आठ के समीप हाजीपुर की ओर जा रही ट्रेन में यात्रियों ने एक कांवरिया को बोगी से धक्का दे दिया. इस वजह से वह बोगी से नीचे गिर गया. ट्रेन के ज्यादा रफ्तार होने से वह काफी दूर तक घसीटाते रहा.

  • 12 अपराधियों ने लूटे थे कुरियर कंपनी से 26 लाख रुपये, दिल्ली में बनी थी योजना

    मुजफ्फरपुर : कांटी थाना क्षेत्र के सदातपुर स्थित डीटीडीसी कुरियर कंपनी से हुए 26 लाख की लूट का पुलिस ने खुलासा कर लिया है. शातिर अपराधी अभिषेक उर्फ बिट्टू ठाकुर ने 11 अपराधियों के साथ मिलकर लूट की घटना को अंजाम दिया था.

  • डूबने से अब तक 24 की मौत, बोचहां में नौ मौतें

    मुजफ्फरपुर : जिले में डूबने से अब तक 24 लोगों की मृत्यु हुई है. इसमें सबसे अधिक बोचहां में 9 लोगों की जान गयी है. प्रशासन के आंकड़े के अनुसार बाढ़ में डूबने 6 लोगों की मृत्यु हुई है. जबकि अन्य स्थानों मसलन तालाब, गड्ढा आदि के पानी में डूबने से 18 लोगों की मृत्यु हुई है.

  • देर शाम अहियापुर में 15 मिनट में अपराधियों ने लूट ली दो बाइक

    मुजफ्फरपुर : अहियापुर थाना क्षेत्र में रविवार की शाम 15 मिनट के अंतराल पर दो बाइक लूट की घटना हुई. पहले मुर्गी दाना व्यवसायी को अपराधियोंं ने निशाना बनाया. फिर रसुलपुर के पास घटना हुई. बताया जाता है कि मुर्गी दाना व्यवसायी आदर्श नगर निवासी मनीष कुमार रविवार की शाम 7:15 के करीब दुकान बंद कर बाइक से घर जा रहे थे.

  • बोल बम के उद‍्घोष से गूंजा शहर

    मुजफ्फरपुर : वन की तीसरी सोमवारी पर रविवार की शाम गरीबनाथ मंदिर में शिव गंगा-आरती की गयी. इस मौके पर थाल दीप से पुजारियों ने गर्भगृह में मंत्रोच्चार के साथ बाबा की आरती की. इसके बाद थाल दीप लेकर पुजारी मंदिर के मुख्य द्वार पर पहुंचे.

  • घटिया सड़क निर्माण का आरोप, मजदूरों को खदेड़ा

    मोतीपुर : मोतीपुर प्रखंड क्षेत्र के पंचरुखी गांव में मुख्यमंत्री ग्राम सम्पर्क योजना से हो रहे सड़क निर्माण कार्य में अनियमितता को लेकर रविवार को कार्य स्थल पर लोगों ने जमकर हंगामा किया. आक्रोशित लोगों ने कार्य कर रहे मजदूरों को खदेड़ दिया. घटना को लेकर पूरे दिन उक्त सड़क निर्माण का कार्य बाधित रहा. लोगों का आरोप था कि ठेकेदार प्राक्कलन के अनुसार काम नहीं कर रहा है. घटिया सामग्री का उपयोग किया जा रहा है.

  • कांटी में भी निर्माण रोका, लोगों का हंगामा

    कांटी : प्रखंड स्थित माधोपुर दुल्लम उर्फ ढेमहां पंचायत के रतनपुरा में रविवार को सड़क निर्माण में अनियमितता और नहर पर पुल निर्माण की मांग को लेकर लोगों ने जमकर हंगामा किया. कांटी से रतनपुरा होते हुए मोतीपुर के गांधी चौक तक सड़क का चौड़ीकरण होना है.

  • मुजफ्फरपुर : मंत्री समेत अन्य पर सीजेएम कोर्ट में परिवाद

    मुजफ्फरपुर : जनहित मंच के सचिव व अधिवक्ता सुशील कुमार सिंह ने सीजेएम कोर्ट में परिवाद दायर कराया है. इसमें नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा, नगर आयुक्त मुजफ्फरपुर मनेश कुमार मीणा, महापौर सुरेश कुमार को आरोपित बनाया है. कोर्ट ने सुनवाई के लिए 14 अगस्त की तिथि तय की है़ सुशील ने आरोप लगाया है कि मुजफ्फरपुर नगर क्षेत्र में आवारा पशु एवं कुत्तों की भरमार है. इससे रोड पर चलने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वे जानलेवा साबित हो रहे हैं.

  • मुजफ्फरपुर : शराब के लिए पैसा नहीं लाने पर पत्नी को तीन तलाक बोल भगाया

    हथौड़ी(मुजफ्फरपुर) : क्षेत्र के नरकटिया गांव निवासी मो. कलाम अंसारी शादी के 20 वर्ष बाद पत्नी को शुक्रवार को महज इस बात के लिए तीन बार तलाक बोल कर घर से निकल दिया कि उसकी पत्नी ने अपने पिता से शराब पीने के लिए कर्ज मांगने से इन्कार कर दिया. रकीबा खातून के सात छोटे-छोटे बच्चे हैं.

  • मुजफ्फरपुर में डूबने से पांच की गयी जान

    मुजफ्फरपुर : उत्तर बिहार में शनिवार को पानी में डूबने से 14 लोगों की माैत हो गयी. मरने वालों में मुजफ्फरपुर में पांच, मोतिहारी में चार, सीतामढ़ी में तीन, बेतिया और दरभंगा में एक-एक की मौत हो गयी. इसमें आठ लड़कियां हैं.

  • हत्या के खिलाफ एनएच जाम

    जाम में कई एंबुलेंस की गाड़ियां फंसी रहीं. स्थिति नियंत्रित करने के लिए सदर, काजीमोहम्मदपुर, ब्रह्मपुरा, क्यूआरटी व जिला पुलिस को मौके पर बुलाया गया. नामजद आरोपितों की गिरफ्तारी होने के बाद ही आक्रोशित जाम समाप्त करने की बात पर अड़े थे. इसके बाद मीनापुर के थानेदार धनंजय कुमार मौके पर पहुंच कर स्थिति को नियंत्रित किया.

  • वर्चस्व को लेकर शातिर अपराधी जॉनसन को मारी गोली, गंभीर

    मुजफ्फरपुर : सदर व कांटी थाना क्षेत्र के बॉर्डर पर स्थित लीची गाछी में शनिवार की शाम शातिर अपराधी शशांक राज उर्फ जॉनसन को गोली मार दी गयी. इलाज के लिए बैरिया स्थित मां जानकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है.

  • वर्चस्व को लेकर शातिर अपराधी जॉनसन को मारी गोली, गंभीर

    मुजफ्फरपुर : सदर व कांटी थाना क्षेत्र के बॉर्डर पर स्थित लीची गाछी में शनिवार की शाम शातिर अपराधी शशांक राज उर्फ जॉनसन को गोली मार दी गयी. इलाज के लिए बैरिया स्थित मां जानकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है.

  • टॉर्च, रस्सी व लाठी खरीदेंगे तब पकड़े जायेंगे आवारा पशु

    मुजफ्फरपुर : सड़कों पर घूमने वाली गाय की पटखनी से मझौलिया में हुई महिला की मौत के बाद निगम प्रशासन ने आनन-फानन में आवारा पशुओं की धर-पकड़ के लिए कर्मियों की एक टीम गठित कर दी. लेकिन निगम के पास आवश्यक सामान ही नहीं है.

  • नगर विकास मंत्री व अन्य पर सीजेएम न्यायालय में परिवाद

    मुजफ्फरपुर : जनहित मंच के सचिव व अधिवक्ता सुशील कुमार सिंह ने सीजेएम कोर्ट में परिवाद दायर कराया है. इसमें नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा, नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा, महापौर सुरेश कुमार को आरोपित किया है.

  • कुरियर कंपनी से 26 लाख लूट में तीन अपराधी कांटी से गिरफ्तार

    मुजफ्फरपुर : सदातपुर स्थित डीटीडीसी कूरियर कंपनी से 26 लाख रुपये लूटने के मामले में विशेष पुलिस टीम ने तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है. तीनों बदमाश एक बड़े अपराधिक गिरोह से जुड़े हुए हैं. सभी कांटी थाना क्षेत्र के ही रहनेवाले बताये जा रहे हैं. टीम उनकी निशानदेही पर कैश बरामदगी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है. बताया जाता है कि लूटकांड में शामिल दो बदमाश कैश लेकर पड़ोस के जिले में छिपा हुआ है. हालांकि कांटी पुलिस इस मामले में अभी कुछ भी बोलने से परहेज कर रही है. सर्विलांस टीम ने की मदद : सूत्रों की माने तो सर्विलांस टीम की मदद से तीनों अपराधियों को पकड़ा गया. पूछताछ के दौरान पुलिस को कई अहम जानकारी दी. कहा यह भी जा रहा है कि 10 जून को सदातपुर में कूरियर कंपनी के कार्यालय का उद्घाटन होने के साथ ही अपराधियों ने कार्यालय को टारगेट पर ले रखा था. लूटकांड में शामिल कई बदमाश सदातपुर शनि मंदिर के पास अपनी बैठकी बना रखी है. विशेष पुलिस टीम जल्द ही पूरे मामले का खुलासा कर सकती है.

  • कपरपुरा से चोरी हुई 61 रेल क्लिप कांटी से बरामद, चार गिरफ्तार

    मुजफ्फरपुर/मोतिहारी : कपरपुरा स्टेशन के समीप लोहा चोरी करते चार बदमाशों को आरपीएफ ने रंगेहाथों दबोच लिया. घटनास्थल से एक पिकअप पर लदी चार क्लिप जब्त की गयी. वहीं, चालक सहित पांच अन्य बदमाश मौके से भाग गये. गिरफ्तार दिलीप, नितेश, आनंद व किशुन पासवान कांटी थाने के सिरिसिया गांव का रहनेवाला है. इन सभी की निशानदेही पर आरपीएफ ने कांटी में एनएच 28 स्थित कबाड़ दुकान में छापेमारी कर 57 अदद चोरी की रेल क्लिप बरामद की.

  • मुजफ्फरपुर :पत्रकार राजदेव हत्याकांड में नहीं हुई गवाही

    मुजफ्फरपुर : पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में गवाह रवींद्र यादव उर्फ गब्बर की गवाही शुक्रवार को नहीं हो सकी़ सीबीआइ के पीपी ने कोर्ट में आवेदन देकर कहा कि रवींद्र को धमकी मिलने के बाद सीवान जिला प्रशासन ने सुरक्षा गार्ड मुहैया कराया था. उसने सीवान जिला प्रशासन को सुरक्षा के लिए जो आवेदन दिया है, उसकी काॅपी उपलब्ध नहीं है. उस आवेदन की काॅपी की मांग सीवान जिला प्रशासन से की गयी है, इसलिए उस आवेदन के उपलब्ध होने तक एक समय दिया जाये. अब सात अगस्त हो अगली सुनवाई होगी़

  • मुजफ्फरपुर : आवारा पशु के हमले से मौत, स्कूल में तोड़फोड़

    मुजफ्फरपुर : काजीमोहम्मदपुर थाने के मझौलिया रोड में आवारा पशु के मारने के बाद नाले में डूबने से बरूराज थाना क्षेत्र के महम्मदा निवासी पुष्पा देवी की मौत हो गयी़ घटना शुक्रवार की सुबह की है. इस घटना से आक्रोशित लोगों ने जम कर हंगामा किया़ मझौलिया व लेनिन चौक घंटों जाम कर आगजनी की. जिस स्कूल के गेट पर घटना हुई, उस स्कूल में भी दोपहर में 15 से 20 की संख्या में पहुंचे अज्ञात युवकों ने तोड़फोड़ की. इससे ऑफिस, क्लास रूम के साथ कैंपस में लगी कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गयीं.

  • बेटी-भतीजे को स्कूल छोड़ने जा रही महिला को गाय ने पटका, मौत

    मुजफ्फरपुर : काजीमोहम्मदपुर थानाक्षेत्र के मझौलिया रोड में शुक्रवार की सुबह करीब पौने सात बजे एक महिला अपनी बेटी और भतीजे को स्कूल छाेड़ने जा रही थी. स्कूल की गेट पर पहुंचते ही एक गाय ने तीनों पर हमला कर दिया.

  • अहियापुर में ट्रैक्ट र एजेंसी संचालक की गोली मार हत्या

    मुजफ्फरपुर : झपहां - द्रोणपुर पथ पर शुक्रवार की रात साढ़े आठ बजे अपराधियों ने ट्रैक्टर एजेंसी के संचालक अंकज ठाकुर की गोली मारकर हत्या कर दी. तीन बाइक पर सवार छह अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया. घटना के समय अंकज ठाकुर मस्जिद चौक स्थित अपनी एजेंसी से बथनाहा गांव स्थित अपने घर लौट रहे थे.

  • आपत्ति कुछ नहीं, फिर भी दाखिल खारिज के 41 हजार केस लंबित

    प्रभात कुमार, मुजफ्फरपुर : सरकार की सख्ती के बावजूद दाखिल-खारिज (म्यूटेशन) से संबंधित मामले बड़ी संख्या में लंबित हैं. राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, मुजफ्फरपुर जिले में 40719 मामले लंबित हैं. इनमें से 34261 हजार मामले ऐसे हैं, जो करीब एक माह से भी अधिक समय से लंबित हैं. चौंकाने वाली बात यह कि इन लंबित मामलों में से किसी एक में भी किसी तरह की आपत्ति नहीं है.

  • पकड़े गये युवक को छुड़ाने के लिए बदमाशों का दुकानदार पर हमला

    मुजफ्फरपुर : अहियापुर के जीरोमाइल चौक स्थित एक जेनरल स्टोर में चोरी करते पकड़ गये युवक को छुड़ाने के लिए बदमाशों ने दुकानदार पर हमला कर दिया. इस हमले में दुकानदार व अन्य लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. घटना की सूचना पर पुलिस को मौके पर आते देख सभी अपराधी फरार हो गये.

  • साहेबगंज में अपराधियों ने युवक को गोली मार कर बाइक लूटी

    साहेबगंज : रजवाड़ा में एसएच 74 पर शुक्रवार की रात अपराधियों ने पूर्वी चंपारण के केसरिया थाना क्षेत्र के केसरिया गढ़ निवासी राजेंद्र पटेल के पुत्र नीतेश कुमार (35) को गोली मारकर बाइक व मोबाइल लूट ली. ग्रामीणों ने ईलाज के लिए उन्हें पीएचसी पहुंचाया. चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद एसकेएमसीएच रेफर कर दिया. गोली उनके दाहिने बांह व पेट में लगी है.

  • साहेबगंज में अपराधियों ने युवक को गोली मार कर बाइक लूटी

    साहेबगंज : रजवाड़ा में एसएच 74 पर शुक्रवार की रात अपराधियों ने पूर्वी चंपारण के केसरिया थाना क्षेत्र के केसरिया गढ़ निवासी राजेंद्र पटेल के पुत्र नीतेश कुमार (35) को गोली मारकर बाइक व मोबाइल लूट ली. ग्रामीणों ने ईलाज के लिए उन्हें पीएचसी पहुंचाया. चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद एसकेएमसीएच रेफर कर दिया. गोली उनके दाहिने बांह व पेट में लगी है.

  • किराना दुकान में चोरी करते पकड़ा गया युवक, लोगों ने पोल से बांध कर पीटा

    मुजफ्फरपुर : तिलक मैदान रोड स्थित आफताब आलम की किराना दुकान में चोरी करते एक युवक को लोगों ने पकड़ लिया. घटना गुरुवार देर रात की है. भीड़ ने युवक को पोल में बांध जम कर पिटाई की. सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर थाने ले आयी.

  • केबल लगाने के लिए आज आठ घंटे तक गुल रहेगी बिजली

    मुजफ्फरपुर : विभिन्न इलाकों में खुले तार की जगह एबी केबल (कवर वायर) लगाने के लिए आज (शनिवार) आठ ट्रांसफॉर्मर से बिजली सुबह 10 बजे से शाम के 5.45 बजे तक करीब आठ घंटे बंद रहेगी. इस कारण इन ट्रांसफॉर्मर से जुड़े करीब डेढ़ हजार उपभोक्ताओं की बिजली प्रभावित रहेगी.

  • बाढ़पीड़ितों की सहायता करने में कोताही नहीं बरतें अधिकारी

    मुजफ्फरपुर/कटरा : जिल के प्रभारी मंत्री सह उद्योग मंत्री श्याम रजक ने शुक्रवार को कटरा प्रखंड के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर हालात का जायजा लिया. उन्होंने बाढ़ से प्रभावित परिवारों को हर संभव राहत मुहैया कराने की बात कही. अधिकारियों को हिदायत दी कि सरकारी संपदा पर पहला हक आपदा पीड़ितों का है.

  • बंधक बना 12 लाख का चेक साइन कराने पर प्राथमिकी

    हरियाणा के व्यवसायी कृष्णदेव सिंह को बंधक बनाकर 12 लाख के 14 हजार का चेक साइन करवाने के मामले में शुक्रवार को नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी. इसमें लकड़ीढ़ाही निवासी रतन व राजा कुमार को आरोपित किया गया है. बताया गया है कि कृष्णदेव सिंह ने बताया है कि मूलरूप से गायघाट थाना क्षेत्र के रामनगर के रहनेवाले हैं.

  • मुजफ्फरपुर : बच्चे के स्कूल पहुंचाने जा रही महिला को आवारा पशु ने नाले में पटका, गिरने से महिला की मौत

    मुजफ्फरपुर : काजीमोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के मझौलिया रोड में आवारा पशु (गाय) के मारने के बाद नाले में गिर कर डूबने से एक महिला की मौत हो गयी. घटना सुबह पौने सात बजे की है. महिला जब अपने घर से निकल कर दो छोटे-छोटे बच्चों को लेकर स्कूल पहुंचाने जा रही थी. इसी दौरान स्कूल के गेट पर ही सड़क पर घूम रही गाय ने महिला और बच्चों को मारते हुए नाले में पटक दी.

  • मुजफ्फरपुर : 20 आइटी सहायकों पर प्राथमिकी दर्ज

    मुजफ्फरपुर : पंचायती राज विभाग में लेखापाल सह आइटी सहायक के पद पर नियुक्ति में फर्जी प्रमाणपत्र देने वाले अभ्यर्थियों पर प्राथमिकी दर्ज हुई है. इसमें से सारण के 10, पटना के एक, वैशाली के एक और मुजफ्फरपुर के आठ लोग शामिल हैं. जिला पंचायती राज पदाधिकारी ने सभी पर प्राथमिकी दर्ज करने को लेकर नगर थाने में आवेदन दिया है.

  • मुजफ्फरपुर : तीन तलाक बिल पर केंद्र को लेनी चाहिए थी सहमति: श्याम रजक

    कहा, देश समन्वय से चलता है, ईर्ष्या से नहीं मुजफ्फरपुर : राज्य के उद्योग मंत्री सह जिले के प्रभारी मंत्री श्याम रजक ने यहां कहा कि तीन तलाक बिल लाने से पहले केंद्र सरकार को सभी दलों और समुदाय से सहमति लेनी चाहिए थी. उन्होंने कहा कि देश समन्वय से चलता है, ईर्ष्या की भावना से नहीं.

  • ऑटो कलस्टर में अब युवाओं को मुफ्त कौशल प्रशिक्षण मिलेगा

    आदित्यपुर : युवाओं को कौशल विकास का प्रशिक्षण मुफ्त मुहैया कराया जायेगा. इसके लिए जियाडा के क्षेत्रीय निदेशक रविशंकर शुक्ला ने पहल शुरू कर दी है. उन्होंने आदित्यपुर ऑटो कलस्टर में दिये जा रहे सशुल्क तकनीकी प्रशिक्षण का विस्तार करते हुए कोर्स को बढ़ाने व कौशल विकास के क्षेत्र में अधिक से अधिक युवाओं को जोड़ने का निर्देश दिया है. युवाओं को मुफ्त कौशल प्रशिक्षण देने के एवज में ऑटो कलस्टर को धन की व्यवस्था की जायेगी.

  • हादसों में शिक्षक दंपती समेत पांच की मौत

    जिले में गुरुवार को सड़क दुर्घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गयी. कांटी के दरभंगा मोड़ पर ट्रक ने बाइक पर सवार शिक्षक दंपती को रौंद दिया. मौके पर ही पति की मौत हो गयी जबकि पत्नी ने अस्पताल में दम तोड़ दिया.

  • नक्सली रोहित के वार्ड से कॉपी व नकदी मिली

    मुजफ्फरपुर : शहीद खुदीराम बोस केंद्रीय कारा में बुधवार की देर रात जिला प्रशासन ने छापेमारी की. छापेमारी देर रात 1.10 बजे से 2 बजे तक चली. छापेमारी के दौरान नक्सली रोहित सहनी के वार्ड से कॉपी व चार हजार 42 रुपये मिले. कॉपी में नक्सलियों के लिए क्रांतिकारी बातें लिखी हुई थीं. छापेमारी में एसडीओ पूर्वी डॉ कुंदन कुमार, नगर डीएसपी मुकुल कुमार रंजन, एएसपी अभियान विमलेश चंद्र झा व जिला पुलिस बल के जवान मौजूद थे.

  • टेक्सटाइल कलस्टर के रूप में विकसित होगा मुजफ्फरपुर

    मुजफ्फरपुर : बियाडा से जुड़ी इन समस्याओं की जानकारी नहीं थी. यहां बिजली, पानी के अलावा तकनीकी रूप से जो भी दिक्कतें आ रही हैं, उनका जल्दी निदान किया जायेगा. बियाडा के एमडी के साथ बैठक कर एक-एक समस्या का निदान करेंगे व उद्यमियों को परेशानियों से मुक्ति दिलायेंगे.

  • मिथिला एक्सप्रेस में सीट के लिए मारपीट, चले लात-घूंसे

    मुजफ्फरपुर : रक्सौल से हावड़ा जानेवाली मिथिला एक्सप्रेस के स्लीपर बोगी में यात्रियों में सीट को लेकर मारपीट हुई. दो गुटों के बीच जमकर लात घूंसे चले. मारपीट के वजह से बोगी में अफरातफरी का माहौल हो गया.

  • मुजफ्फरपुर में मां ने पर्स छीनने वाले अपराधी को पहचाना, तो स्कूल में घुसकर बेटे की कर दी हत्या

    मुजफ्फरपुर : अहियापुर में गुरुवार की दोपहर एक सरकारी स्कूल में घुसकर विकास नामक एक बदमाश ने सातवीं के छात्र सूरज कुमार(14 वर्ष) को चाकू से गोद कर मार डाला. जिस समय यह घटना घटी, उस समय स्कूल में लंच था और स्कूल परिसर में छात्र व शिक्षक मौजूद थे. चाकू मारने के बाद बदमाश फरार हो गया.

  • बिहार : मुजफ्फरपुर में सातवीं कक्षा के छात्र की चाकू मारकर हत्या, स्कूल में तोड़फोड़

    मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर में अहियापुर के बाड़ा जगन्नाथ उत्क्रमित मध्य विद्यालय के सातवीं कक्षा में पढ़ने वाले एक छात्र की चाकू मारकर हत्या किये जाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. टिफिन के दौरान जब बच्चे बाहर थे, तब छात्र को चाकू मारने की घटना को अंजाम दिया गया. छात्र के सीने में कई वार किया गया. बाद में उसे गंभीर हालत में स्कूल के शिक्षक इलाज के लिए एसकेएमसीएच लेकर पहुंचे. जहां उसकी मौत हो गयी.

  • मुजफ्फरपुर : मंत्रीपुत्र के एकाउंट से 2.08 करोड़ उड़ाने का प्रयास

    मुजफ्फरपुर : साइबर फ्रॉड गिरोह ने नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा के पुत्र संजीव शर्मा के एकाउंट से 2.08 करोड़ उड़ाने का प्रयास किया. लेकिन रेडक्रॉस एसबीआइ बैंक के चीफ मैनेजर राघवेंद्र कुमार की सूझबूझ से ठगी नहीं हो पायी. दरअसल, नगर विकास मंत्री के पुत्र को कार का शोरूम है़

  • मुजफ्फरपुर : पटना के व्यवसायी का अपहरण, 24 घंटे के अंदर वैशाली जिले से किया गया बरामद

    मुजफ्फरपुर : पटना के व्यवसायी मो फैयाज का 20 लाख रुपये के लिए लकड़ीढाही से अपहरण कर लिया गया. नगर थाने की पुलिस ने पटना के व्यवसायी मो. फैयाज को 24 घंटे के अंदर वैशाली जिले के बेलसर इलाके से बरामद कर लिया. वहीं, हरियाणा के सबमर्सिबल पंप व्यवसायी कृष्णदेव सिंह को उसके भाई सुखदेव सिंह ने छह लाख रुपये का चेक देकर अपहर्ताअाें के बंधक से मुक्त करा लिया.

  • लखनदेई नदी का बांध फिर टूटा, समस्तीपुर-दरभंगा खंड पर चौथे दिन भी नहीं चलीं ट्रेनें, पुल पर बना है पानी का दबाव

    औराई (मुजफ्फरपुर) : थाना क्षेत्र के बिशनपुर गांव स्थित लखनदेई नदी का बांध मंगलवार की देर रात दोबारा टूट गया. नवनिर्मित बांध को पांच दिन पहले ही बांधा गया था. इसके पूर्व 23 जुलाई को बांधने के दौरान यह बांध बह गया था.

  • मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत की वजह गरीबी व कुपोषण

    पटना : मुजफ्फरपुर के एइएस प्रभावित परिवारों के बच्चों की मौत का मुख्य कारण गरीबी और कुपोषण है. जीविका समूह ने बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समक्ष पेश अपनी रिपोर्ट में ये बातें कही हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी प्रभावित परिवारों को 31 अगस्त तक सभी सरकारी योजनाओं से जोड़ने का निर्देश दिया है. उन्हें राज्य सरकार की ओर से चलायी जा रही सभी योजनाओं का लाभ मिल सकेगा.

  • नगर विकास मंत्री के पुत्र के अकाउंट से 2.08 करोड़ रुपये उड़ाने का प्रयास

    मुजफ्फरपुर : साइबर फ्रॉड गिरोह ने नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा के पुत्र संजीव शर्मा के अकाउंट से 2.08 करोड़ उड़ाने का प्रयास किया. हालांकि, वे कामयाब नहीं हो सके. रेडक्रॉस एसबीआइ के चीफ मैनेजर राघवेंद्र कुमार की सूझबूझ से ठगी नहीं हो पायी. दरअसल, मंत्री के पुत्र की रामदयालु नगर में राजीव ऑटोमोबाइल्स प्रालि नाम से मारुति कंपनी का शाे रूम है. वे कंपनी के निदेशक भी हैं.

  • कार की ठोकर से रिटायर्ड सीआरपीएफ कर्मी की मौत, सड़क जाम कर हंगामा

    मुजफ्फरपुर : सदर थाना क्षेत्र के खबड़ा व गोबरसही में बुधवार की रात दो सड़क हादसे हुए. जिसमें रिटायर्ड सीआरपीएफ कर्मी समेत दो की मौत हो गयी. वही सीआरपीएफ कर्मी के पुत्र की हालत गंभीर बतायी जाती है. घटना के बाद आक्रोशित लोगाें ने सड़क जाम कर हंगामा किया. इस दौरान एनएच पर वाहनों की लंबी कतार लग गयी.

  • बाइक से आ रहे दंपती पर नीलगाय ने हमला किया, पत्नी की मौत

    मीनापुर : मीनापुर चौक से पश्चिम शिवहर की ओर जाने वाली मार्ग में कौड़िया पुल के समीप एक नीलगाय ने सिवाइपट्टी के शीतलपट्टी निवासी मुन्ना झा (48) व उनकी पत्नी सरोज देवी पर हमला बोल दिया. घटना में पत्नी की मौत हो गयी, जबकि मुन्ना का इलाज पटना के निजी क्लिनिक में चल रहा है.

  • एनएच पर रिटायर्ड हेड क्लर्क का शव रख किया जाम, पुलिस से नोकझोंक

    मुजफ्फरपुर : सदर पुलिस पर आरोपितों को बचाने का आरोप लगा कर रिटायर्ड हेड क्लर्क रवींद्रनाथ तिवारी का शव बीबीगंज के पास एनएच पर रख कर बुधवार को सड़क जाम कर दिया गया. टायर जलाकर आगजनी करते हुए यातायात बाधित कर दिया. आक्रोशित लोगों ने कई छोटे-बड़े वाहनों में जमकर तोड़-फोड़ की.

  • नरकटियागंज-सीतामढ़ी पैसेंजर ट्रेन आज रद्द, लगातार चौथे दिन परिचालन ठप, रद्द रहेंगी ये ट्रेनें

    मुजफ्फरपुर : समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर हायाघाट व थलवाड़ा स्टेशनों के बीच बाढ़ का पानी स्थिर हो गया है, लेकिन इस रूट पर ट्रेनों का लगातार परिचालन ठप है. इससे कई ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन, आंशिक समापन और रद्द कर दिया गया है.

  • विकास कार्य में लाएं तेजी, गुणवत्ता से समझौता नहीं - सुरेश कुमार

    मुजफ्फरपुर : विकास कार्य व जलापूर्ति योजनाओं में तेजी लाने को लेकर मेयर सुरेश कुमार ने बुधवार को नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा व अन्य पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इसमें विकास कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया गया.

  • फिर टूटा लखनदेई नदी का बांध

    औराई : बिशनपुर गांव स्थित लखनदेई नदी का बांध मंगलवार की देर रात दोबारा टूट गया. नवनिर्मित बांध को पांच दिन पहले ही बांधा गया था. इसके पहले 23 जुलाई को मरम्मत के दौरान यह बांध बह गया था. नवनिर्मित बांध के दोबारा टूट जाने से औराई, रतवारा पश्चिमी, रतवारा पश्चिमी, भलूरा, रामपुर, सिमरी, विशनपुर गोकुल समेत 16 पंचायतों के लोगों पर फिर से बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है.

  • मुजफ्फरपुर : बांध के टूटने से 16 पंचायतों के लोगों की उड़ी नींद

    औराई (मुजफ्फरपुर) : थाना क्षेत्र के बिशनपुर गांव स्थित लखनदेई नदी का बांध मंगलवार की देर रात दोबारा टूट गया. नवनिर्मित बांध को पांच दिन पूर्व ही बांधा गया था. इसके पूर्व 23 जुलाई को बांधने के दौरान यह बांध बह गया था.

  • हाइवे पर लूट की साजिश में कांटी से पांच गिरफ्तार

    कांटी थाना क्षेत्र के छिन्नमस्तिका मंदिर के समीप अापराधिक वारदात के अंजाम देने के लिए जुटे पांच बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. डीएसपी पश्चिमी कृष्ण मुरारी प्रसाद के नेतृत्व में विशेष टीम ने यह कार्रवाई सोमवार की देर रात की.

  • ब्वॉयफ्रेंड बिहारी है इसलिए मम्मी-पापा बन रहे विलेन

    हमलोग पांच साल पहले एक दूसरे से मिले थे... उसी वक्त हमारी दोस्ती हुई... दोस्ती प्यार में बदल गयी. हमलोग एक दूसरे से बहुत प्यार करते है. हमलाेगों के बारे में हमारे मम्मी पापा को पता चल गया. उन्होंने विरोध करना शुरू कर दिया. उन्होंने हमलोगों को अलग करने का प्रयास किया. उनका कहना था कि तुम्हारा ब्वॉयफ्रेंड बिहारी है.

  • जानकी बल्लभ शास्त्री की पुत्री का आभूषण चोरी

    मिठनपुरा थाना क्षेत्र के रामबाग शास्त्री नगर स्थित आचार्य जानकी बल्लभ शास्त्री की पुत्री शैलबाला का चोरों ने चार सोने की बाला चोरी कर ली. घटना सोमवार दोपहर की है. बिजली मिस्त्री के नाम पर दो युवक घर में घुसकर चोरी कर ली. मुहल्ले के लोगों ने एक युवक पर चोरी में शामिल होने के संदेह में पकड़ लिया.

  • सिकंदरपुर व बैरिया इलाके में बिजली ट्रिपिंग से परेशानी

    चल रहे तेज हवा के कारण चारों ओर बिजली ट्रिपिंग से उपभोक्ता परेशान हैं. सबसे अधिक परेशानी सिकंदरपुर, कालीमंदिर, ब्रह्मपुरा व बैरिया फीडर से जुड़े बैरिया, एमआईटी, ब्रह्मपुरा, लक्ष्मी चौक, जूरन छपरा, सिकंदरपुर, अखाड़ाघाट, बालूघाट, सरैयागंज टावर, कंपनीबाग आदि जगहों के उपभोक्ताओं को रही है.

  • कांवरियों पर पथराव, हंगामा, तनाव को देखते हुए पुलिस कर रही कैंप

    मोतीपुर : बरुराज थाना क्षेत्र के परसौनिनाथ गांव में सावन की दूसरी सोमवारी पर तिरहुत मुख्य नहर से जल भरने जा रहे श्रद्धालुओं का रास्ता रोक जाने को लेकर सोमवार को फिर बवाल हुआ. बरुराज में एक मस्जिद के पास से गुजरते समय पत्थरों को कथित तौर पर ''कांवरियों'' पर फेंका गया था. इस दौरान जुलूस में शामिल कुछ लोगों से झड़प भी हुई.

  • गंगा, घाघरा व खिरोई के जल स्तर में बढ़ोतरी, बाढ़ में डूबने से 10 लोगों की मौत, कई ट्रेनें रद्द

    समस्तीपुर : समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर दूसरे दिन भी ट्रेनों का परिचालन ठप रहा. इसके कारण कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया. जानकारी के अनुसार, 15547 जयनगर लोकमान्य तिलक, 25909 समस्तीपुर-दरभंगा, 25910 दरभंगा-समस्तीपुर, 75209 समस्तीपुर-जयनगर, 75210, 55513 समस्तीपुर-जयनगर, 75281/82 समस्तीपुर-दरभंगा-समस्तीपुर, 75208 मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर, 55520 जयनगर-समस्तीपुर, 75233 रक्सौल-सीतामढ़ी व 15234 दरभंगा-कोलकता 31 जुलाई तक व 15549/50 जयनगर-पटना-जयनगर 30 जुलाई तक नहीं चलेंगी. इधर, रेल पुल पर लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गयी.

  • बच्चों को नाव से खुद पहुंचाते हैं स्कूल, ताकि न रुके पढ़ाई

    स्कूल में नियत समय पर जाकर बच्चों को पढ़ाने की ड्यूटी तो सभी शिक्षक करते हैं, लेकिन बच्चों की पढ़ाई बाधित नहीं हो, इसके लिए शारीरिक श्रम के साथ रोज दो घंटे अलग से देने का हौसला सब में नहीं होता. हालांकि समाज में ऐसे लोग अब भी हैं, जो अपने कार्यों से दूसरों के लिए प्रेरणा बन रहे हैं.

  • दो दिन तक हल्की से मध्यम बारिश की संभावना

    उत्तर बिहार के जिलों में दो दिन तक हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. बंगाल में टर्फ लाइन बन रहा है लेकिन लो प्रेेशर खत्म हो गया है. इस वजह से अधिक बारिश की संभावना नहीं है. लेकिन साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है. इधर, सोमवार को पूरे दिन आसमान में बादल छाये रहा.

  • आज सीतामढ़ी-नरकटियागंज होकर जायेगी बिहार संपर्क क्रांति

    समस्तीपुर मंडल के समस्तीपुर दरभंगा रेलखंड के हायाघाट व थलवाड़ा स्टेशनों के बीच लगातार बाढ़ का पानी बढ़ रहा है. इस वजह से दूसरे दिन भी ट्रेनों का परिचालन ठप रहा. रविवार की देर रात लोकमान्य तिलक से दरभंगा आने वाली पवन एक्सप्रेस का आंशिक समापन मुजफ्फरपुर में ही कर दिया गया.

  • 14 दिनों में मुजफ्फरपुर से 246 अपराधियों को भेजा जेल

    चौदह दिनों में मुजफ्फरपुर जिले में 246अपराधियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया है. 17 लीटर 500 ग्राम देशी व 1671 लीटर विदेशी शराब बरामद की है. विभिन्न कांडों में 34 वाहन व तीन देशी कट्टा, दो कारतूस भी जब्त किये गय है.

  • बच्चियों की मौत मामले में साक्ष्य मिटाने पर सीबीआइ की जांच तेज

    बालिकागृह की बच्चियों की मौत मामले में साक्ष्य नष्ट करने के बिंदु पर सीबीआइ ने अपनी छानबीन तेज कर दी है. 11 बच्चियाें की कथित हत्या के मामले में छानबीन कर रही सीबीआइ को अबतक तीन बच्चियों की मौत का साक्ष्य मिल गया है. चौथी बच्ची की मौत का नगर थाने में यूडी केस नहीं दर्ज हुआ है. थाने से ही फर्द बयान की कॉपी गायब हो गयी थी.

  • कांवरियों के वेश में अपराधियों ने शिक्षक से 52 हजार रुपये लूटे

    कांवरियों के वेश में अपाचे बाइक से पहुंचे अपराधियों ने शिक्षक अनिल कुमार से सोमवार की दोपहर 52 हजार रुपये लूट लिये. घटना अहियापुर थाना क्षेत्र के जमालाबाद स्थित राइस मिल के समीप की है. शिक्षक के विरोध करने पर बदमाशों पिस्टल के बट से मारकर जख्मी कर दिया.

  • नरकटियागंज पैसेंजर रही रद्द विलंब से चली सप्तक्रांति एक्स

    मुजफ्फरपुर : सुगौली रेलखंड पर रविवार की सुबह मेहसी व मोतीपुर स्टेशनों पर फुट ओवर ब्रिज के निर्माण होने के कारण सुबह 8.05 बजे से 14.05 बजे तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा. इस वजह से मुजफ्फरपुर से नरकटियागंज जाने वाली चार जोड़ी सवारी गाड़ी रद्द रही. वहीं, मुजफ्फरपुर से आनंद विहार जाने वाली सप्तक्रांति सुपर फास्ट एक्सप्रेस अपने समय से 120 मिनट विलंब से मुजफ्फरपुर से व मिथिला एक्सप्रेस 150 मिनट विलंब से मुजफ्फरपुर पहुंची.

  • दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर परिचालन ठप, कई ट्रेनें रद्द

    मुजफ्फरपुर : समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के मध्य हायाघाट व थलवारा स्टेशन के बीच रेल पुल संख्या 16 के समीप पानी खतरे के निशान से ऊपर बहने के कारण इस रेलखंड पर कई ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया. इस वजह से मुजफ्फरपुर आने वाली दर्जनों ट्रेनें प्रभावित रही. कई ट्रेनों को दरभंगा-सीतामढ़ी- मुजफ्फरपुर होकर पार कराया गया. वहीं, कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया. यात्रियों ने ट्रेन के विलंब होने के वजह से हंगामा भी किया.

  • रेवा घाट से एक लाख श्रद्धालुओं ने उठाया जल

    सरैया : प्रखंड में गंडक नदी के तट रेवा घाट पर दूसरी सोमवारी पर जलाभिषेक को लेकर रविवार की शाम से देर रात तक एक लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने जलबोझी की. सीओ के के द्विवेदी ने बताया कि रविवार की देर रात्रि तक लगभग एक लाख श्रद्धालुओं ने जलबोझी की है. घाट पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर बैरिकेडिंग के साथ घाट से मुख्य सड़क तक प्रकाश व सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है.

  • सुगौली रेलखंड परआज छह घंटे का ब्लॉक

    सुगौली रेलखंड के मेहसी व मोतीपुर स्टेशनों पर फुट ओवरब्रिज के निर्माण के कारण 28 जुलाई को सुबह 8.05 बजे से दोपहर 14.05 बजे तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहेगा.

  • दो घंटे देर से खुलेगी सप्तक्रांति, नरकटियागंज पैसेंजर रद्द

    सुगौली रेलखंड के मेहसी व मोतीपुर स्टेशनों पर फुट ओवरब्रिज के निर्माण के कारण 28 जुलाई को सुबह 8.05 बजे से दोपहर 14.05 बजे तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहेगा. इस वजह से मुजफ्फरपुर से नरकटियागंज जाने वाली सवारी गाड़ी रद्द रहेगी.

  • कस्टम हवलदार प्रेमिका संग गिरफ्तार, हंगामा

    लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे सीमा शुल्क व उत्पाद विभाग के वरीय हवलदार श्रवण पासवान को महिला थाने की पुलिस ने शुक्रवार की रात ब्रह्मपुरा से उसकी कथित प्रेमिका के साथ गिरफ्तार कर लिया. हवलदार की पत्नी पूनम देवी की लिखित शिकायत पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है.

  • डेंगू का एक और मरीज मिला

    जिले में डेंगू का एक और मरीज िमला है. शनिवार को औराई प्रखंड के ससौरी गांव के 16 वर्षीय सचिन कुमार में डेंगू की पुष्टि हुई है. उसका इलाज भी पटना पीएमसीएच चल रहा हैं. जिले में इस साल अबतक डेंगू के छह मरीज मिल चुके हैं. बीमारी कंफर्म होने की सूचना के बावजूद अबतक प्रभावित गांवों में फॉगिंग नहीं हुई है. इसको लेकर पटना मुख्यालय ने सख्त आदेश दिया है.

  • अनौपचारिक शिक्षा के 216 अनुदेशकों की ‘डी’ ग्रेड में होगी नियुक्ति

    तिरहुत प्रमंडल में अनौपचारिक शिक्षा के 216 अनुदेशकों की ‘डी’ ग्रेड में बहाली होगी. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आरके महाजन को आरडीडीई संगीता सिन्हा ने ये रिक्तियां सरकार को भेजी हैं. बहाली प्रक्रिया जल्द शुरू होगी. पिछले माह शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव ने आरडीडीई को पत्र लिख कर अनौपचारिक शिक्षा के

  • अवैध तरीके से छात्रों का रजिस्ट्रेशन करने में फंसेंगे अफसर व कर्मचारी

    बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में अवैध तरीके से छात्राें के रजिस्ट्रेशन और परीक्षा का मामला अधिकारियों के गले की फांस बन सकता है. कई कॉलेजों में सरकार से मान्यता मिले बगैर ही नामांकन किया गया और उनका रजिस्ट्रेशन कर विश्वविद्यालय ने परीक्षा भी ले ली.

  • घृणा अपराधों को लेकर PM को पत्र लिखने वाले बुद्धिजीवियों के खिलाफ बिहार में याचिका दायर

    मुजफ्फरपुर : अल्पसंख्यकों की पीट -पीटकर हत्या और घृणा आधारित अपराधों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखने वाले 49 प्रबुद्ध नागरिकों के खिलाफ राजद्रोह और अन्य आरोप दर्ज किए जाने की मांग करते हुए बिहार की एक अदालत में याचिका दायर की गयी है. एक वकील ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में राजद्रोह, राष्ट्रीय एकता के प्रति पूर्वाग्रह रखने और धार्मिक भावनाएं आहत करने समेत भादंसं की विभिन्न धाराओं के तहत याचिका दायर की है.

  • अररिया व पूर्वी चंपारण में टूटी सड़क, लोगों की बढ़ी परेशानी

    मुजफ्फरपुर/भागलपुर : गंडक बराज से लगभग 91 हजार क्यूसेक पानी शुक्रवार शाम तक छोड़ा गया है, जिससे पश्चिमी चंपारण में फिर से बाढ़ का पानी फैल गया है. वहीं, कोसी बराज से एक लाख 66 हजार 590 क्यूसेक पानी छोड़ा गया. इससे पूर्व बिहार के कटिहार, सुपौल, अररिया समेत अन्य जिलों में बाढ़ की हालत गंभीर हो गया.

  • इमरजेंसी में डॉक्टर से दुर्व्यवहार, हंगामा

    एसकेएमसीएच के इमरजेंसी में शुक्रवार की दोपहर मरीज को देर से देखने का आरोप लगा कर लोगों ने जम कर हंगामा किया. डॉक्टर से बदतमीजी का भी प्रयास किया. दूसरे मरीज के परिजनों ने उन्हें पकड़ लिया. इस दौरान इमरजेंसी में तैनात सुरक्षाकर्मी मूकदर्शक बने रहे. डॉक्टर की शिकायत पर सुरक्षा गार्ड हरकत में आया. इसके बाद हंगामा कर रहे मरीज के परिजन को इमरजेंसी से बाहर निकाल दिया.

  • 1.10 करोड़ से बनेंगे दस तीन मंजिला शौचालय

    स्वच्छ भारत मिशन योजना के तहत शहरी क्षेत्र में दस तीन मंजिला शौचालय का निर्माण कराने की कवायद तेज हो गयी है. 1.10 करोड़ की लागत से आधुनिक शौचालय का निर्माण होगा. प्रत्येक तल पर छह शौचालय होंगे. इस तरह एक स्थान पर कुल 18 शौचालय का निर्माण होगा.

  • यात्रियों का हंगामा, लोको पायलट को घेरा

    मुजफ्फरपुर से नरकटियागंज जाने वाली डेमू सवारी गाड़ी के लेट होने पर शुक्रवार को यात्रियों ने हंगामा किया. गार्ड ने कंट्रोल रूम को इसकी जानकारी दी. कंट्रोल रूम ने बताया कि लाइन क्लियर नहीं होने की वजह से ट्रेन को रोका गया है.

  • आशा और आशा फैसिलिटेटर को हर महीने मिलेगी तीन हजार रुपये पेंशन

    सामाजिक सुरक्षा के अंतर्गत प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना से अब आशा व आशा फैसिलिटेटर को जोड़ा जायेगा. इसके लिए पहल तेज कर दी गयी है. राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक ने सिविल सर्जन डॉ शैलेश प्रसाद सिंह को इस दिशा में काम करने का निर्देश जारी किया है.

  • मुजफ्फरपुर में कूरियर कंपनी के कर्मियों को बंधक बना कर "25 लाख की लूट

    कांटी थानाक्षेत्र के सदातपुर एनएच 57 पर स्थित एक कूरियर कंपनी में शुक्रवार की शाम साढ़े पांच बजे हथियारबंद अपराधियों ने कर्मियों को बंधक बनाकर 25 लाख रुपये लूट लिये. आधा दर्जन की संख्या में पहुंचे बाइक सवार अपराधियों ने करीब 15 मिनट तक वारदात को अंजाम दिया.

  • मुजफ्फरपुर : 38 दिनों के बाद बर्फ में मिला था प्रमोद का शव, चार में से तीन भाई सेना में

    मुजफ्फरपुर : कारगिल के द्रास सेक्टर में बिहार रेजिमेंट के जवान कुढ़नी के माधोपुर सुस्ता निवासी शहीद प्रमोद कुमार भी शहीद हुए थे. मातृभूमि की सेवा के बाद वे अपनी अपनी मां की सेवा करना चाहते थे, लेकिन उनका यह अरमान पूरा नहीं हो सका. मां दौलती देवी की आखें आज भी नम हैं, चेहरे पर उदासी साफ झलकती है.

  • बागमती, कमला समेत अन्य का बढ़ रहा पानी, बाढ़ के पानी में डूबने से 11 की हुई मौत

    मुजफ्फरपुर/भागलपुर : बारिश के कारण उत्तर व पूर्व बिहार की नदियों में उफान है. इससे इससे पूर्वी चंपारण, मधुबनी, पश्चिम चंपारण में एक बार फिर बाढ़ ने विकराल रूप ले लिया है. बूढ़ी गंडक, बागमती व लालबकेया खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. इधर, कटिहार में महानंदा, बरंडी व गंगा नदियों का जल स्तर बढ़ गया है. अररिया के फारबिसगंज के ग्रामीण इलाकों में बाढ़ का पानी भर गया है. वहीं, बाढ़ में डूबने से 11 की मौत हो गयी.

  • करेह नदी का बढ़ा जलस्तर तटबंध पर दबाव, कटाव शुरू

    भारी बारिश से उत्तर बिहार की नदियां फिर उफनाने लगीं हैं. इससे मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, पश्चिम चंपारण में बाढ़ के और विकराल होने का खतरा मंडराने लगा है. मुजफ्फरपुर के कटरा में बागमती का जलस्तर तेजी से बढ़ने लगा है. औराई प्रखंड के दर्जनों गांव बाढ़ से िघर गये हैं. मीनापुर के घुसौत में 20 घर

  • हंगामे के बाद भी ठीक नहीं हुआ पताही में बिजली फॉल्ट

    जगन्नाथ पताही माेहल्ले के लोगों को बिजली संकट से छुटकारा नहीं मिला. काफी मशक्कत के बाद बुधवार की शाम बिजली चालू होने के बाद रात करीब 9 बजे बिजली आपूर्ति फिर ठप हो गयी. इससे 25 हजार से अधिक आबादी को बारिश की रात अंधेरे में गुजारनी पड़ी. फॉल्ट ठीक करने के बाद दिन में बिजली आपूर्ति बहाल हुई.

  • अफवाहों पर नहीं करें विश्वास, टाटा मोटर्स कंपनी के साथ कर्मियों का भविष्य रहेगा सुरक्षित : तोते

    बाढ़ से फसल को काफी नुकसान हुआ है. जिला प्रशासन के आंकड़ों के अनुसार बाढ़ से 82 पंचायत के 46265 हेक्टेयर कृषि योग्य जमीन प्रभावित हुई है. इससे करीब 16.5 करोड़ का फसल बर्बाद हुआ है.

  • सांस लेने लायक हुई शहर की हवा

    बारिश शुरू होते ही शहर की आबोहवा सुधर गयी है. वातावरण में सबसे सूक्ष्म धूलकण पीएम 2.5 की संख्या भी काफी घट गयी है. पिछले तीन दिनों से यहां का औसत वायु की गुणवत्ता 75 से 80 इंडेक्स पर टिकी है. इससे पहले 120 से 170 के बीच इंडेक्स लेवल था

  • सदर अस्पताल में रखीं लाखों की दवाएं बर्बाद

    भारी बारिश से जहां सदर अस्पताल के कई वार्ड में पानी लगा है, वहीं सेंट्रल ड्रग स्टोर की छत से पानी टपकने लगा है. इससे स्टोर में रखीं लाखों रुपये मूल्य की दवाएं व उपकरण खराब हो गये हैं. काफी मात्रा में दवाएं भींग गयी हैं. गुरुवार को स्टोर मालिक ने इसकी सूचना सिविल सर्जन डॉ शैलेश प्रसाद सिंह को दी.

  • हंगामे के बाद भी ठीक नहीं हुआ पताही में बिजली फॉल्ट

    जगन्नाथ पताही माेहल्ले के लोगों को बिजली संकट से छुटकारा नहीं मिला. काफी मशक्कत के बाद बुधवार की शाम बिजली चालू होने के बाद रात करीब 9 बजे बिजली आपूर्ति फिर ठप हो गयी. इससे 25 हजार से अधिक आबादी को बारिश की रात अंधेरे में गुजारनी पड़ी. फॉल्ट ठीक करने के बाद दिन में बिजली आपूर्ति बहाल हुई

  • मुजफ्फरपुर में सीआरपीएफ जवान के पुत्र का अपहरण

    मुजफ्फरपुर : अहियापुर थाने के बैरिया इलाके से सीआरपीएफ जवान के पुत्र सौरभ कुमार का अपहरण हो गया है. जगदंबा नगर बैरिया बस स्टैंड निवासी उसकी मां नीलू सिंह ने थाने में अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करायी है.सौरभ के पिता नागेंद्र प्रसाद सिंह झपहां स्थित सीआरपीएफ कैंप में तैनात हैं. जानकारी के अनुसार साैरभ 21 जुलाई की शाम घर से सब्जी खरीदने के लिए बाजार जाने की बात कहकर निकला था. देर रात तक जब घर नहीं लौटा, तो उसके परिजनों को चिंता हुई. इसके बाद उसकी मां नीलू सिंह ने मोबाइल पर कॉल किया.

  • भारी बारिश से नदियों में उफान, फिर बाढ़ का खतरा

    नेपाल व बिहार में भारी बारिश से उत्तर बिहार की नदियां एक बार फिर उफान पर हैं. कमला, कोसी, करेह, बागमती और बूढ़ी गंडक के जलस्तर में बढ़ोतरी हो रही है. हालांकि मुजफ्फरपुर में बूढ़ी गंडक नदी का जलस्तर दो दिनों तक स्थिर रहने के बाद बुधवार से घटने लगा है. बागमती नदी का जलस्तर कटाैझा में लाल निशान से ऊपर है. उधर, भारी बारिश व बाढ़ की आशंका के मद्देनजर दरभंगा और सीतामढ़ी में स्कूल बंद कर दिये गये हैं.

  • बैरिया से इंटर के छात्र का अपहरण

    अहियापुर थाना क्षेत्र के बैरिया इलाके से सीआरपीएफ के हेड कांस्टेबल नागेंद्र प्रसाद सिंह के पुत्र सौरभ कुमार (17) को अगवा कर लिया गया है. घटना के बाद परिजन किसी अनहोनी की आशंका से भयभीत हैं. सौरभ शहर के लेनिन चौक स्थित एक निजी विद्यालय में इंटर का छात्र है. मामले को लेकर जगदंबा नगर बैरिया बस स्टैंड निवासी उसकी मां

  • निर्माण कंपनी के चालक की गोली मार कर हत्या

    जानकारी के अनुसार, मुजफ्फरपुर- देवरिया मार्ग का निर्माण राजा कंस्ट्रक्शन कंपनी कर रही है. कंपनी का खैरा चौक के पास प्लांट है. बुधवार की रात करीब 8.45 बजे एक बाइक पर सवार दो हथियारबंद अपराधी प्लांट स्थित कर्मचारी के आवास पर पहुंचे. एक अपराधी बाइक पर ही बैठा रहा और दूसरे अपराधी ने खाना बना रहे हीरालाल बैठा से मुंशी के बारे में पूछा.

  • पताही में बिजली के लिए रेवा रोड किया जाम तीसरे दिन शाम सात बजे चालू हुई बिजली

    शहर से सटे जगन्नाथ पताही व आसपास के इलाके में तीन दिनों से बिजली नहीं होने से आक्रोशित लोगों ने बुधवार को रेवा रोड को जाम कर दिया. फरदो पुल के पास काफी देर तक लोग सड़क को जाम कर बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी की. इससे दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी कतारें लग गयीं. मौके पर पहुंचे दामोदरपुर के जेई शैलेंद्र कुमार के साथ कुछ लोगों ने हाथापाई व धक्का-मुक्की भी की. हालांकि, मौजूद सदर व करजा पुलिस ने बीच-बचाव कर स्थिति को नियंत्रित किया.

  • कई मुहल्लों में बिजली पानी के लिए हाहाकार

    ट्रांसफॉर्मर जल जाने के कारण नगर निगम के इमलीचट्टी पंप से पानी की आपूर्ति ठप हो गयी है. इससे इमलीचट्टी सरकारी बस स्टैंड, स्टेशन रोड, गुजराती बस्ती, करबला, न्यायिक मजिस्ट्रेट कॉलोनी, कोर्ट परिसर सहित आसपास के इलाके में पेयजल संकट गहरा गया है.

  • मुजफ्फरपुर : पत्रकार राजदेव हत्याकांड में वीरेंद्र पांडेय ने दी गवाही, जमीन रजिस्ट्री को ले लड्डन ने चेताया था

    मुजफ्फरपुर : पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में मंगलवार को सीवान जिले के परौली निवासी वीरेंद्र पांडे की विशेष कोर्ट में गवाही हुई. उन्होंने कोर्ट में कहा कि वह सीवान के कसेरा टोली के बदामी देवी के यहां किरायेदार थे. उनके यहां 1988 से रह रहे थे. उक्त मकान को आठ लाख रुपये में बदामी देवी से वर्ष 2010 में रजिस्ट्री करवा लिया. वह दस साल से लड्डन मियां को जानते हैं. 2016 में जेल गेट पर उससे मुलाकात हुई थी.

  • तीन महिलाओं ने लोन का लालच दे तीन सौ महिलाओं को ठगा, जानें पूरा मामला

    मुजफ्फरपुर : लोन दिलाने का लालच देकर तीन महिलाएं स्वयं सहायता समूह से जुड़ी तीन सौ महिलाओं से दो करोड़ रुपये से अधिक ठग कर फरार हो गयीं. इसकी जानकारी मिलते ही मंगलवार को समूह की महिलाएं आक्रोशित हो गयीं. अपने परिवार के साथ उन्होंने तीनों आरोपित महिलाओं की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कच्ची-पक्की चौक को जाम कर तीन घंटे तक हंगामा किया.

  • उत्तर बिहार में भारी बारिश की आशंका, औराई में बांध बहा, अब मुरौल में भी पानी घुसा

    मुजफ्फरपुर : नेपाल में हो रही बारिश के बाद मौसम विभाग ने उत्तर बिहार में भी 23 से 27 जुलाई तक भारी बारिश की आशंका जतायी है. इसके बाद मुजफ्फरपुर, पश्चिम चंपारण, मधुबनी और सीतामढ़ी के जिला प्रशासन ने अनुमंडल और अंचल स्तर तक के अधिकारियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया है.

  • बंधक बैंककर्मी से दिनदहाड़े बाइक समेत 96 हजार लूटे

    मुजफ्फरपुर : बंधक बैंक के कर्मी रामनाथ पासवान से दिनदहाड़े अपराधियों ने 96 हजार रुपये नकद व बाइक लूट ली. घटना नगर थानाक्षेत्र के मारवाड़ी हाईस्कूल के पास की है. वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों बदमाश लकड़ीढ़ाही बांध होकर भाग गये. कर्मी उसके पीछे कुछ दूर तक दौड़ा तो अपराधियों ने गोली मारने की धमकी दे डाली, जिससे वह सहम कर रुक गया.

  • चार माह में छठी बार जला सर्किट हाउस पंप, पानी के लिए हाहाकार

    मुजफ्फरपुर : माड़ीपुर स्थित सर्किट हाउस का पुराना पंप फिर जल गया है. इससे इस पंप से जुड़े इलाके में हाहाकार मचा है. आजाद कॉलोनी, जैतपुर कॉलोनी, मदरसा रोड, चित्रगुप्त पुरी, बख्सी कॉलोनी सहित आसपास के इलाके में पानी की भीषण समस्या हो गयी है.

  • वाटर हॉर्वेस्टिंग सिस्टम के लिए ट्रेनिंग देगा निगम

    मुजफ्फरपुर : जल संरक्षण के तहत शहरी क्षेत्र में बनने वाले हर नये छोटे-बड़े मकान में वाटर हाॅर्वेस्टिंग सिस्टम का निर्माण कराना अनिवार्य कर दिया गया है. ऐसा नहीं करने वालों के खिलाफ सरकार सख्त कार्रवाई करेगी. हालांकि, प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद ने एक पत्र जारी कर निगम प्रशासन को कार्रवाई से पहले लोगों में जागरूकता फैलाने का निर्देश दिया है.

  • वाटर हॉर्वेस्टिंग सिस्टम के लिए ट्रेनिंग देगा निगम

    मुजफ्फरपुर : जल संरक्षण के तहत शहरी क्षेत्र में बनने वाले हर नये छोटे-बड़े मकान में वाटर हाॅर्वेस्टिंग सिस्टम का निर्माण कराना अनिवार्य कर दिया गया है. ऐसा नहीं करने वालों के खिलाफ सरकार सख्त कार्रवाई करेगी. हालांकि, प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद ने एक पत्र जारी कर निगम प्रशासन को कार्रवाई से पहले लोगों में जागरूकता फैलाने का निर्देश दिया है.

  • अब हावड़ा व अहमदाबाद के लिए अंत्योदय एक्सप्रेस

    नितेश कुमार, मुजफ्फरपुर : पूर्व मध्य रेलवे ने मुजफ्फरपुर से हावड़ा (कोलकाता) व अहमदाबाद (गुजरात) जाने वाली जनसाधारण एक्सप्रेस को अंत्योदय एक्सप्रेस के रूप में चलाने का निर्णय लिया है. अक्तूबर माह के अंत तक जनसाधारण ट्रेन के कोच को एलएचबी कोच को बदल दिया जायेगा. इससे यात्रियों को यात्रा करने में काफी आसानी होगी. कोच के लगने से ट्रेनों के रफ्तार में काफी इजाफा होगा.

  • मुजफ्फरपुर बाढ़ : 200 गांव प्रभावित, घरों में घुसा पानी तो नाव को ही बना लिया किचेन

    मुजफ्फरपुर : नेपाल के पानी से जिले में बाढ़ ने विकराल रूप ले लिया है. नदियों ने तबाही मचानी शुरू कर दी है. आठ प्रखंड के 200 गांव बाढ़ की चपेट में आ गये हैं. औराई, कटरा में हालात बिगड़ गये हैं. जिले के कटरा, औराई और गायघाट प्रखंड में बाढ़ की भयावह स्थिति को देखते हुए डीएम आलोक रंजन घोष ने अधिकारियों को अलर्ट कर दिया है. मौसम विभाग से भारी बारिश की सूचना को लेकर सभी अंचलाधिकारी को क्षेत्र में चौकसी बढ़ाने के निर्देश दिये हैं.

  • मुजफ्फरपुर बाढ़ : मुशहरी से कटे तीन गांव, नाव के सहारे गांव में आ जा रहे हैं ग्रामीण

    मुशहरी प्रखंड से महज पांच किलोमीटर की दूरी पर स्थित पीरमहमदपुर, रौशनपुर व रजवाड़ा कार्यालय गांव का संपर्क प्रखंड से भंग हो गया. बांध से गांव जाने के लिए लोगों को एक घंटे से अधिक का समय लग रहा है. बूढ़ी गंडक के जलस्तर में बढ़ोतरी के कारण निचले इलाकों में नदी का पानी फैल गया है. गांव के 60 प्रतिशत लोगों के घरों में पानी घुसा है. गांव में आवागमन का एक मात्र नाव ही है. प्रशासन से नाव की व्यवस्था नहीं मिलने के कारण गांव के लोग खुद ही नाव रखने लगे हैं. नाव से एक किलोमीटर पानी में जाने के बाद लोग गांव पहुंच रहे हैं.

  • मुजफ्फरपुर के बाबा गरीबनाथ मंदिर में 50 हजार भक्तों ने की पूजा-अर्चना

    मुजफ्फरपुर : सावन की पहली सोमवारी पर बाबा गरीबनाथ मंदिर में करीब 50 हजार शिवभक्तों ने जलाभिषेक किया. मंदिर में रविवार की शाम से ही जलाभिषेक शुरू हो गया था. हालांकि, पहली सोमवारी होने के कारण कांवरियों की संख्या कम रही. सुबह चार बजे से यहां स्थानीय भक्तों का तांता लगा रहा. यह सिलसिला दोपहर दो बजे तक चला. यहां आने वाले भक्तों ने भी अरघा से बाबा को जल चढ़ाया़

  • मझौली-कटरा मार्ग पर भारी वाहनों के परिचालन पर रोक

    बाढ़ के पानी का दबाव बढ़ने से मझौली-कटरा पथ पर भारी वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी गयी है. इस मार्ग के 13वें किलोमीटर पर स्थित स्क्रू पाइल के कमजोर हो जाने से वाहन का चलना खतरनाक हो गया है.

  • चोरी के आराेप में यात्रियों ने कोच अटेंडेंट को इलाहाबाद से मुजफ्फरपुर तक पीटा

    नयी दिल्ली से जयनगर जाने वाली स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस के एसी 1 कोच में सफर कर रही गोबरसही स्थित प्रभात नगर निवासी एक शिक्षिका का पर्स कानपुर में चोरी हो गया. महिला ने कोच अटेंडेंट पर शक जाहिर किया. जब महिला ने कोच अटेंडेंट से पूछताछ करना शुरू की तो वह हड़बड़ा कर भागने का प्रयास किया.

  • आज से बारिश की संभावना

    उत्तर बिहार के जिलों में आज से एक बार फिर मॉनसून के सक्रिय होने के बाद बारिश की संभावना है. इस माह के अंत तक अच्छी बारिश हो सकती है. बिहार में टर्फ लाइन व साइक्लोनिक सर्कुलेशन डेवलप हो रहा है. इस वजह से बारिश की संभावना बनी हुई है. हालांकि, सोमवार की दोपहर से ही मौसम का मिजाज बदलने लगा था.

  • सरहद पर सैनिकों के जागने से ही लोग घरों में चैन से सोते

    मुजफ्फरपुर : जब देश के वीर सैनिक रातों को सरहदों पर जगाकर पहरेदारी करते हैं, तो हम रातों को चैन से अपने घरों में सोते हैं. हमारी सेना आज विश्व की सबसे मजबूत शक्ति है. यह बातें रविवार को कंबाइंड बिल्डिंग में कारगिल दिवस पर आयोजित समारोह में पूर्व सैनिक व शहीदों के वीरांगनाओं को संबोधित करते हुए नगर विकास व आवास मंत्री सुरेश शर्मा ने कही.