• पश्चिमी विक्षोभ का असर, अभी कड़कती रहेगी बिजली, बिहार में आंधी-पानी और ओले से तबाही, तीन लोगों की हुई मौत

    भागलपुर/मुजफ्फरपुर/आरा : उत्तर व पूर्व बिहार के कई जिलों में मंगलवार की शाम से बुधवार तक आयी आंधी-पानी ने भारी तबाही मचायी है. बारिश के साथ कई जगहों पर ओले भी गिरे. इससे आम, लीची, गेहूं, मक्का व सब्जियों को काफी नुकसान हुआ है.

  • मुजफ्फरपुर, छपरा, मधुबनी व दरभंगा में बोले तेजस्वी, पीएम मोदी चौकीदार, तो बिहार की जनता थानेदार

    कहा, देश के 15 करोड़ नौजवानों का रोजगार खा गयी सरकार मुजफ्फरपुर/छपरा/मधुबनी/दरभंगा : विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मंगलवार को मुजफ्फरपुर, छपरा, मधुबनी व दरभंगा में चुनाव सभाओं को संबोधित किया. मुजफ्फरपुर में राजद प्रत्याशी रघुवंश प्रसाद सिंह के नामांकन के बाद हुई सभा में तेजस्वी ने कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव सच-झूठ और धर्म-अधर्म के बीच है.

  • मुजफ्फरपुर :जाति की नहीं, गरीबों की बात करता है एनडीए : रामविलास

    पीएम मोदी का विकल्प नहीं : नंदकिशोर यादव मुजफ्फरपुर : वैशाली से एनडीए प्रत्याशी (लोजपा) वीणा देवी के नामांकन में शिरकत करने आये केंद्रीय उपभोक्ता मंत्री सह लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान ने कहा कि एनडीए जाति की नहीं, गरीबों के हित की बात करता है.

  • RJD नेता ने बिहार में सभी 40 सीटों पर महागठबंधन के जीत का किया दावा, लालू को लेकर कहीं ये बड़ी बात

    मुजफ्फरपुर : राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने लोकसभा चुनाव में बिहार में 40 सीटों पर महागठबंधन की जीत का दवा करते हुए कहा कि लालू यादव के चुनाव प्रचार में नहीं होने से पार्टी को प्रबंधन को लेकर थोड़ा नुकसान हुआ है, लेकिन जनता की सहानुभूति उनके और पार्टी के साथ है और जनता ही हमें जीत दिलायेगी.

  • महागठबंधन के रघुवंश और एनडीए की बीना देवी ने भरा पर्चा, रघुवंश बोले- महसूस हो रही लालू की कमी, ...देखें वीडियो

    मुजफ्फरपुर : लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए मंगलवार को महागठबंधन और एनडीए की प्रत्याशियों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया. मालूम हो कि लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में छह मई को पांच लोकसभा सीटों पर मतदान होना है. इनमें सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सारण और हाजीपुर लोकसभा सीट शामिल हैं.

  • मुजफ्पुरपुर : तेहवारा पंचायत के चिचरी गांव का मामला, तेंदुए ने किया जख्मी, लोगों ने मार डाला

    कटरा (मुजफ्पुरपुर) . थाना क्षेत्र की तेहवारा पंचायत के चिचरी गांव में तेंदुआ ने हमला कर आठ लोगों को घायल कर दिया. राजेंद्र सहनी का पेट फाड़ दिया.करीब दो घंटे तक तेंदुआ के आतंक से पूरा इलाका सहमा रहा. लोगों ने हिम्मत जुटाते हुए एक घर में तेंदुआ को घेर लिया.

  • मुजफ्फरपुर में जिप अध्यक्ष व पूर्व विधायक के घर छापा, 1.90 करोड़ कैश व तीन किलो सोना बरामद

    मुजफ्फरपुर/पटना : आयकर विभाग ने सोमवार को जिप अध्यक्ष इंद्रा देवी व बोचहां के पूर्व विधायक मुसाफिर पासवान के यहां छापेमारी की. इस दौरान करोड़ों की अवैध चल और अचल संपत्ति मिली है. देर रात तक जांच में दोनों के यहां से करीब दो करोड़ कैश बरामद किया गया. जिप अध्यक्ष इंद्रा देवी के यहां से करीब सवा करोड़ कैश, तीन किलो सोना के अलावा जमीन के कागजात. पूर्व विधायक मुसाफिर पासवान के नाजिरपुर स्थित आवास से 65 लाख से अधिक कैश, गहने व जमीन के कागजात मिले.

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड : सुप्रीम कोर्ट में दो हफ्ते बाद सुनवाई

    मुजफ्फरपुर : सुप्रीम कोर्ट बालिका गृह यौनशोषण कांड में दाखिल उस याचिका पर दो सप्ताह बाद सुनवाई करेगा, जिसमें सीबीआइ पर आरोप लगाया गया है कि उसने सही तरीके से मामले की जांच नहीं की. मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने सोमवार को कहा कि दूसरे पक्ष की ओर से इस मामले में अग्रिम नोटिस सर्कुलेट किया गया है, जिसमें याचिका पर सुनवाई टालने की मांग की गयी है.

  • मुजफ्फरपुर के कटरा में तेंदुआ ने आठ लोगों को किया जख्मी, घेराबंदी कर लोगों मार डाला

    थाना क्षेत्र की तेहवारा पंचायत के चिचरी गांव में तेंदुआ ने हमला कर आठ लोगों को घायल कर दिया. राजेंद्र सहनी का पेट फाड़ दिया.करीब दो घंटे तक तेंदुआ के आतंक से पूरा इलाका सहमा रहा. लोगों ने हिम्मत जुटाते हुए एक घर में तेंदुआ को घेर लिया. उसे लाठी, डंडा समेत अन्य धारदार हथियार से मार डाला. उसे देखने के लिए काफी संख्या में लो

  • मुजफ्फरपुर में जिला परिषद अध्यक्ष समेत दो जनप्रतिनिधियों के घर आयकर विभाग का छापा, मचा हड़कंप

    मुजफ्फरपुर : जिला परिषद अध्यक्ष इंद्रा देवी के अहियापुर स्थित आवास पर सोमवार की सुबह आयकर विभाग ने छापा मारा. आयकर विभाग के अधिकारी अब भी जांच में जुटे हैं. आयकर विभाग की छापेमारी से हड़कंप मचा है.

  • हथियार के साथ महिला समेत पांच गिरफ्तार

    भगवानपुर : सराय थाना क्षेत्र के पौंड़ा चौड़ ईंट भट्ठा के समीप से पुलिस ने छापेमारी कर अपराध की योजना बना रहे महिला समेत पांच बदमाशों को धर दबोचा. पुलिस को इनके पास से एक लोडेड देशी पिस्तौल व 315 बोर का जिंदा कारतूस बरामद किया गया. सभी को गिरफ्तार कर सराय थाना लाया गया.

  • गर्मी शुरू होते ही बढ़ने लगीं अगलगी की घटनाएं, खेतों में लगी आग, 300 एकड़ की फसल खाक

    गया : नगर प्रखंड के अलग-अलग गांवों में रविवार को आग लगने से 300 एकड़ में लगी गेहूं की फसल जल कर बर्बाद हो गयी. नगर प्रखंड की धनसीर पंचायत के गोपालपुर गांव में शॉर्ट सर्किट से गेहूं के खेत में अचानक आग लग गयी. आग लगने के कारण चार एकड़ में लगी गेहूं की फसल जल कर राख हो गयी. देखते-देखते आग ने विकराल रूप ले लिया.

  • मौसम लेगा यू -टर्न, आंधी- पानी के साथ गिरेगा ओला

    मुजफ्फरपुर : अगले 48 घंटे में मौसम में बड़ा बदलाव का संकेत मिल रहा है. उत्तर बिहार के इलाके में तेज आंधी पानी के साथ ओला गिर सकता है. 50 - 60 किलोमीटर के रफ्तार से हवा चलेगी. मौसम के मिजाज बिगड़ने को लेकर मौसम विभाग अलर्ट किया है. लोगों को सावधानी बरतने के लिए चेताया है. मौसम पूर्वानुमान के अनुसार 16, 17 एवं 18 को इस तरह की स्थिति हो सकती है. 17 को काफी तेज बारिश होने का अनुमान है.

  • रोजाना होती है लाखों लीटर पानी की बर्बादी, निगम प्रशासन शहर के 70 सर्विस सेंटर को भेजेगा नोटिस

    मुजफ्फरपुर : शहर में जल संकट को देखते हुए निगम प्रशासन ने सर्विस सेंटरों पर शिकंजा कसने का मन बना लिया है. इसके लिए बिना अनुमति जगह-जगह खुले सर्विस सेंटरों पर कार्रवाई करते हुए सभी को रजिस्टर्ड करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है.

  • टीम ने केंद्रीय कारा में यौन उत्पीड़न की जांच की

    मुजफ्फरपुर : शहीद खुदीराम बोस केंद्रीय कारा में बंद रही महिला बंदी के द्वारा जेल अधीक्षक व राइटर पर लगाये गये यौन उत्पीड़न के आरोप की जांच करने रविवार को पांच सदस्यीय टीम जांच को जेल पहुंची.

  • छेड़खानी के डर से छात्रा ने कोचिंग जाना किया बंद

    मुजफ्फरपुर : ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र के संजय सिनेमा रोड इलाके की एक छात्रा ने छेड़खानी के भय से कोचिंग जाना बंद कर दिया है. घर से निकलते ही बाइक सवार बदमाश उसका पीछा करना शुरू कर देता है. इससे उसका पूरा परिवार दहशत में हैं. रविवार की सुबह भी मनचले छात्रा के घर के समीप घूमते दिखे .

  • नारायणपुर गोदाम में दो वाणिज्य कर्मचारी भिड़े, एक घायल

    मुजफ्फरपुर : नारायणपुर मालगोदाम में रविवार की देर शाम दो वाणिज्य विभाग के कर्मचारी काम को लेकर आपस में भिड़ गये. बात बढ़ते बढ़ते दोनों में जमकर मारपीट हो गया.

  • डबल लाइन पर दौड़ी सवारी गाड़ी

    मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर-हाजीपुर रेलखंड पर रविवार को ब्लॉक के खत्म होने के बाद सवारी गाड़ी को नियंत्रित करके ट्रायल के रूप में पार कराया गया.इसके बाद कहा गया कि सब ठीक है.

  • जिले में लीची के बेहतर उत्पादन की उम्मीद

    मुजफ्फरपुर : मौसम के प्रकोप और कीड़े-मकोड़े के प्रहार के बावजूद अबतक लीची की फसल बेहतर है. यदि किसान उसके संरक्षण व संवर्धन के लिए आवश्यक पहल करें तो इसबार जिले में लीची की फसल अच्छी हो सकती है. मौसम व कीड़े मकोड़े के प्रकोप के बावजूद अबतक जो फसल की स्थिति है, उससे लीची उत्पादक किसानों के साथ - साथ लीची अनुसंधान केंद्र के वैज्ञानिक भी फसल को बेहतर बताते हुए जिले में लीची का अच्छा उत्पादन होने की उम्मीद जता रहे है. हालांकि इस बार मंजर काफी बेहतर निकलने से जो उम्मीद और खुशी लीची उत्पादक किसानों में थी, उसमें मौसम की मार व कीड़े मकोड़े के प्रकोप ने बड़ा झटका दिया है.

  • कुढ़नी में चाकू से हमला कर राहगीर की बाइक लूटी

    कुढ़नी : तुर्की ओपी के छाजन मनरीया सड़क मार्ग पर मनरीया पुल के समीप बाइक सवार अपराधियों ने चाकू मार राहगीर की बाइक लूट फरार हो गया. बाइक लूट का विरोध किये जाने पर अपराधियों ने ताबड़तोड़ चाकू से वार कर दिया. अपराधियों ने बाइक लूट के साथ, मोबाइल व पॉकेट में रखे रुपये भी छीन लिया.

  • मुजफ्फरपुर : महिला कैदी ने जेल अधीक्षक पर लगाया ये गंभीर आरोप, जांच के आदेश

    मुजफ्फरपुर : बिहार के चर्चित मुजफ्फरपुर बालिका गृह दुष्कर्म कांड के बाद यहां के केंद्रीय कारा में भी महिलाओं के साथ यौन शोषण किये जाने का एक शर्मनाक मामला प्रकाश में आया है. मुजफ्फरपुर स्थित सेंट्रल जेल में बंद एक महिला कैदी ने जेल अधीक्षक, एक महिला पुलिस कर्मी और कुछ कैदियों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. महिला की शिकायत पर जिला प्रशासन ने मामले की जांच के लिए टीम गठित कर दी है. जांच के बाद टीम अपनी रिपोर्ट प्रशासन को सौंपेगी.

  • जहां से गुजरेगा जुलूस, वहां की बिजली काटी जायेगी

    रामनवमी के जुलूस को लेकर बिजली कंपनी ने पूरी तैयारी कर ली है. जिला प्रशासन के आदेश पर जिन-जिन रास्तों से रामनवमी का जुलूस गुजरेगा, वहां की बिजली सुरक्षा के तहत बंद कर दी जायेगी. जुलूस के गुजर जाने के बाद ही बिजली चालू होगी. इसको लेकर शहर से लेकर गांव तक सभी सहायक व कनीय अभि

  • मौसम का बदलेगा मिजाज, आंधी-पानी के अासार

    मौसम विभाग ने एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने के संकेत दिये है. अगले चौबीस घंटे में हल्की वर्षा व आंधी - पानी की आशंका जतायी गयी है.

  • कांटी में बस ने स्कूटी सवार महिला को कुचला, मौत

    थाना क्षेत्र के टरमा चौक माई स्थान के नजदीक शुक्रवार को बस ने स्कूटी सवार एक महिला को कुचल दिया. वहीं, स्कूटी सवार दूसरी महिला जख्मी हो गयी. मृतका की पहचान वीरपुर निवासी विनोद शाही की पत्नी पुष्पा कुमारी के रूप में हुई है. घायल सरिता का इलाज शहर के एक निजी अस्पताल में चल रहा है.

  • अस्पताल में भर्ती एक बच्चे में िमले एइएस के लक्षण

    एसकेएमसीएच में बुधवार को भर्ती कराये गये पांच बच्चों में से एक में एइएस का लक्षण पाया गया, जबकि चार बच्चे अन्य बीमारी से पीड़ित पाये गये. एइएस के लक्षणवाले बच्चे की सभी तरह की जांच करायी जा रही है. जांच में कोई बीमारी नहीं निकली, तो उसे एइएस का मरीज माना जायेगा.

  • बच्चे की अंगुली में फंसा नट, सांसत में रहे परिजन

    मीनापुर थानाक्षेत्र के अली नेउरा गांव निवासी रौशन राम के सात वर्षीय पुत्र सुमित कुमार ने गुरुवार को खेल के दौरान दाहिने हाथ की अंगुली में नट फंसा लिया. इससे उसकी अंगुली फूल गयी थी. मां पवन देवी पुत्र को लेकर एसकेएमसीएच पहुंची. इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर ने नट निकालने का प्रयास किया.

  • कुढ़नी स्टेशन से डबल लाइन पर परिचालन शुरू

    मुजफ्फरपुर हाजीपुर रेलखंड पर गुरुवार को सुबह 11 बजे से शाम 16 बजे तक ब्लॉक लिया गया. इसमें इंटरलॉक का काम को पूरा कर लिया गया है. डीआरएम अतुल्य सिन्हा काम की जांच व निरीक्षण करने कुढ़नी स्टेशन पर पहुंचे. काम खत्म होने के बाद डबल लाइन पर ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया गया. डीआरएम ने बताया कि युद्धस्तर पर काम चल रहा है.

  • मुजफ्फरपुर : जनता शहीदों के सम्मान में करेगी वोट : नित्यानंद राय

    मुजफ्फरपुर : एनडीए प्रत्याशी के नामांकन के बाद आयोजित सभा में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि मुजफ्फरपुर की धरती शहीदों की है.

  • कहीं मारी गोली, कहीं पिस्टल सटा लूटा

    सीतामढ़ी के रून्नीसैदपुर थाना क्षेत्र के गोपालपुर पितौझिया के बीच एनएच 77 सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर बुधवार की दोपहर बाइक सवार तीन अपराधियों ने माइक्रो फाइनेंस कर्मी पर गोलीबारी करते हुए 73 हजार रुपये लूट लिये. गोली लगने से माइक्रो फाइनेंस कर्मी थाना क्षेत्र के गौसनगर गांव निवासी मो इरशाद अहमद (45) व गांव के डीलर किशनदेव ठाकुर (50) गंभीर रूप से जख्मी हो गये.

  • कुढ़नी में सीएसपी संचालक को जख्मी कर एक लाख लूटा

    एक बाइक सवार तीन नकाबपोश बदमाशों ने सीएसपी संचालक को पिस्टल के बट से जख्मी कर बैग में रखे एक लाख कैश व लैपटॉप लूट शहर की तरफ फरार हो गये. बदमाशों ने एनएच-77 पर तुर्की ओपी के सकरी स्थित एक पेट्रोल पम्प से कुछ कदम आगे उत्तर दिशा में बुधवार की देर शाम करीब छह बजे घटना को अंजाम दिया.

  • नाले की उड़ाही कर ढूंढ़ा साक्ष्य

    चंदवारा नवाब रोड स्थित जिस नाले के पास पूर्व मेयर समीर कुमार की एके 47 से हत्या कर दी गयी थी, बुधवार को कड़ी सुरक्षा के बीच उस नाले की उड़ाही करायी गयी. अपर नगर आयुक्त रणधीर लाल कर्ण, कार्यकारी अंचल निरीक्षक अंजनी कुमार व नगर थाने के जमादार मो जिन्ना खान की मौजूदगी में यह कार्रवाई की गयी.

  • शराब के नशे में हंगामा करते दो युवक गिरफ्तार

    मुजफ्फरपुर जंक्शन पर मंगलवार की देर रात जीआरपी ने शराब के नशे में हंगामा करते दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया. युवकों की पहचान सीवान के प्रमोद कुमार व सीतामढ़ी के रून्नीसैदपुर थाना निवासी नथुनी दास के रूप में हुई है. नथुनी के पास से दो बोतल शराब पी पाया गया है.

  • फारुक और महबूबा के खिलाफ बिहार की अदालत में परिवाद पत्र दायर

    मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर की एक अदालत में भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र में अनुच्छेद 370 और 35ए को समाप्त करने के वादे के खिलाफ टिप्पणी करने पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती के विरूद्ध एक परिवाद पत्र दायर किया गया है.

  • मुजफ्फरपुर : उपेंद्र व पत्नी की पांच साल में 58 लाख की आय

    मुजफ्फरपुर : उपेंद्र कुशवाहा ने शपथ पत्र में अपनी और पत्नी की पांच वित्त वर्ष में 58 लाख रुपये से अधिक की आय बतायी है. पटना के आशियाना नगर में उनका फ्लैट है. उनके नाम पर एक बोलेरो है, जबकि पत्नी के नाम एक लाख सत्तर हजार का ऑटो है. उन पर पांच आपराधिक मामले भी दर्ज हैं.

  • बाजार समिति में आलू कारोबारी से तीन लाख की लूट,गोलीबारी

    अहियापुर थानाक्षेत्र की बाजार समिति में तीन नकाबपोश बदमाशों ने आलू व्यवसायी राजेंद्र सिंह से तीन लाख रुपये लूट लिये. शोर मचाने पर अपराधी कारोबारी पर गोलीबारी करते हुए फरार हो गये. भागने के दौरान अपराधियों की बाइक भी पलट गयी. लेकिन, खुद को संभालते हुए अपराधी बाजार समिति गेट के सामने वाली गली में फरार हो गये.

  • सोशल साइट्स पर शेयर किया आपत्तिजनक वीडियो तीन लोगों को नोटिस

    सोशल साइट्स पर आपत्तिजनक वीडियो शेयर करने के मामले में मुजफ्फरपुर आईटी सेल ने सीतामढ़ी जिले के तीन लोगों के खिलाफ नोटिस जारी किया है. तीनों ने मुजफ्फरपुर के रहनेवाले करीब आधा दर्जन लोगों के मोबाइल पर वीडियो शेयर किया था. व्हाट्सएप फिल्टर एप की मदद से उनकी पहचान की गयी.

  • हॉस्पिटल में इनकम टैक्स का सर्वे

    इनकम टैक्स की टीम मंगलवार को गोशाला रोड स्थित श्री हॉस्पिटल के सर्वे को पहुंची. पांच गाड़ियों के काफिले के साथ पहुंची टीम में बीस की संख्या में इनकम टैक्स के अधिकारी थे.

  • बस ने बाइक में मारी ठोकर दो युवकों की गयी जान

    नगर पंचायत स्थित छिन्नमस्तिका मंदिर के पास सोमवार देर रात बस व बाइक की टक्कर में दो युवकाें की मौत हो गयी. मृतक की पहचान सिवाईपट्टी थाना के हरशेर निवासी 22 वर्षीय राम कुमार व रमेश कुमार के रूप में हुई.

  • आंधी-पानी, ओलावृष्टि से तबाही, आठ की मौत

    उत्तर बिहार में सोमवार की दोपहर आयी आंधी-पानी व ओलावृष्टि ने भारी तबाही मचायी है. तेज हवा के कारण कई छप्पर धराशायी हो गये. सैकड़ों एकड़ में लगी गेहूं व मक्के की फसल को काफी नुकसान हुआ है. कई जगह सड़कों पर पेड़ व बिजली के पोल गिरने से आवागमन बाधित हो गया.

  • इंटर्न व पीजी छात्रों ने बंद कराया ओपीडी, पांच सौ मरीज लौटे

    विभिन्न मांगों को लेकर जूनियर डॉक्टरों ने सोमवार को एसकेएमसीएच का ओपीडी बंद करा दिया. इससे दिनभर मरीजों का इलाज नहीं हो सका. बाहर से आनेवाले मरीज परेशान रहे.

  • डुमरी दूबे टोला में नये गिरोह ने डाला था डाका, कच्छा पहने थे सभी डकैत

    सदर थाना के डुमरी दुबे टोला में शनिवार की देर रात ठेकेदार वरूण कुमार मुन्ना व उनके किरायेदार संजय पासवान के घर नये गिरोह ने डाका डाला था. सभी डकैत कच्छा पहने हुए थे. सोमवार को सदर पुलिस की छानबीन में यह बातें सामने आयी है. जूरन छपरा के एक क्लिनिक में भर्ती वरूण ने बताया कि घटना के

  • पारू में झाड़ी में फेंका मिला डमी बम

    पारू थाना के बाबू टोला गांव में नहर के समीप सोमवार की सुबह झाड़ी में दो बम मिलने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गयी. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने बम को पानी भरे बाल्टी में डाल कर थाने ले आयी. शहर से पहुंची बम निरोधक दस्ता ने दो घंटे की मशक्कत के बाद उसे डिफ्यूज कर दिया. जांच के दौरान बम नहीं उसका डमी निकला.

  • मुजफ्फरपुर : ....जब रामवृक्ष बेनीपुरी ने बैलगाड़ी-हाथी से प्रचार कर जीता था चुनाव

    मुजफ्फरपुर : राजनीति का एक दौर ऐसा भी था, जब नेता जनता के बीच सादगी के साथ जाना बड़प्पन समझते थे. कलम के जादूगर रामवृक्ष बेनीपुरी ने भी चुनाव में इसी सादगी का परिचय दिया था. जब 1957 के चुनाव में सोशलिस्ट पार्टी से कटरा विधानसभा से उम्मीदवार थे, तो उन्होंने अपने मित्रों से बड़े बेबाकी से कहा था कि पिछला चुनाव मैंने हवा गाड़ी से लड़ा था. हवा में ही रह गया.

  • मछली के सैंपल में मिले लीड व हैवी मेटल्स!

    पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश से बाजार समिति में आनेवाली मछलियों में फॉर्मलीन तो मिला ही, इसमें हैवी मेटल्स व लीड की बहुत अधिक मात्रा पायी गयी है, जो स्वास्थ्य के लिए काफी हानिकारक है.

  • फेल होने के डर से मैट्रिक की छात्रा ने खाया जहर, मौत

    सीतामढ़ी के रून्नीसैदपुर थानाक्षेत्र के मेहसौल में मैट्रिक की छात्रा ने फेल होने के डर से जहर खाकर खुदकुशी कर ली. मृत छात्रा गांव के रमेश शाही की 14 वर्षीय पुत्री सत्या कुमारी थी. उसने इस वर्ष मैट्रिक की परीक्षा दी थी. उसका पेपर खराब हुआ था. इस वजह से वह परेशान थी. रिजल्ट खराब होने के डर से गुरुवार की शाम उसने घर में ही जहर खा लिया.

  • छात्रा से छेड़खानी कर रहे मनचले को लोगों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

    अघोरिया बाजार में दिनदहाड़े छात्रा के साथ छेड़खानी कर रहे आरोपित युवक को छात्रा के परिजनों व स्थानीय लोगों ने सड़क पर दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. इससे कुछ देर के लिए वहां जाम की स्थिति उत्पन्न हो गयी. सूचना पर काजीमोहम्मदपुर पुलिस ने मौके से आरोपित युवक को हिरासत में ले लिया.

  • बढ़ रही क्षेत्रीय पार्टियों की संख्या, घट रहे राष्ट्रीय दलों के वोट शेयर

    रविंद्र कुमार सिंह, मुजफ्फरपुर : पिछले चुनाव में करीब तीन दशक बाद किसी एक पार्टी को पूर्ण बहुमत मिला था. उस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए 31 प्रतिशत वोट शेयर के साथ 282 सीटों पर जीत का परचम लहराया था. इसके बावजूद पिछले चुनाव में राष्ट्रीय दलों का कुल वोट शेयर 60.7% के साथ सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया.

  • चुन्नू ठाकुर के शागिर्द आशिकी समेत दो अपराधी गिरफ्तार

    सदर पुलिस ने बीबीगंज स्थित सुभाष नगर मुहल्ले में छापेमारी कर शातिर अपराधी चुन्नू ठाकुर के शागिर्द आशीष कुमार सिंह उर्फ आशिकी और साहेबगंज के पिपरा निवासी प्रभात कुमार चौधरी को गिरफ्तार किया है. उनके पास से लोडेड पिस्टल, नौ कारतूस, एक खाली मैगजीन, एक पासपोर्ट (मनीष कुमार के नाम से), एक लैपटॉप, आईडीबीआई बैंक का खाता व दो एसबीआई बैंक का साइन किया हुआ ब्लैंक चेक बरामद किया है. दोनों अपराधियों को पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में

  • थाने में अपराधियों की खुलेगी गुंडा पंजी, घर पर जायेगी लाल चिट्ठी

    लोकसभा चुनाव को लेकर जेल से छूटे अपराधियों पर नकेल कसने के लिए थानों में गुंडा पंजी खोला जायेगा. पुलिस इस लिस्ट में शामिल अपराधियों के घर लाल चिट्ठी भेजेंगी. उनको प्रतिदिन

  • युवक से मारपीट कर दस हजार रुपये छीने

    बैंक से रुपये निकाल कर घर लौट रहे युवक से मारपीट कर बदमाशों ने दस हजार रुपये छीन लिये. शोर मचाने पर आसपास के लोग जुट गये और एक अपराधी को पकड़ जमकर पिटाई कर दी.

  • मुजफ्फरपुर : सीबीआइ ने सेवा कुटीर की करायी मापी, भिक्षुक गृह से जुड़ी फाइलों को खंगाला

    मुजफ्फरपुर : भिक्षुक गृह (सेवा कुटीर ) में गुरुवार को सात घंटे तक सीबीआइ की टीम मापी करती है. भिक्षुक गृह की जांच को पहुंची सीबीआइ टीम ने संस्था से जुड़े सभी कागजात को खंगाला. इसके साथ अहियापुर थाने में इस केस के आइओ गजेंद्र सिंह से भी पूछताछ की. इसके अलावा स्थानीय लोगों से भी सीबीआइ ने जानकारी ली. सुबह साढ़े 11 बजे सीबीआइ के एसपी नागेंद्र प्रसाद के नेतृत्व में जांच ब्यूरो की टीम बैरिया स्थित भिक्षुक गृह पहुंची.

  • लूटपाट का विरोध करने पर युवक को चाकू से गोदा

    अहियापुर थाना के जमालाबाद गांव के पास लूटपाट के दौरान अपराधियों ने युवक के सीने में चाकू मार दिया. शोर मचाने पर अपराधी फरार हो गये. स्थानीय व पुलिस जख्मी हालत में युवक को एसकेएमसीएच में भर्ती कराया. बाद में परिवार के लोग युवक को इलाज के निजी अस्पताल में ले गये.

  • चुनाव में धन बल के उपयोग पर आयोग की पैनी नजर

    राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (सीइओ) एचआर श्री निवास ने गुरुवार को यहां तिरहुत, सारण व दरभंगा प्रमंडल के छह लोकसभा क्षेत्रों के पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर चुनाव तैयारियों की समीक्षा की.

  • सीबीआई ने भिक्षुक गृह की करायी मापी, फाइलों को भी खंगाला

    भिक्षुक गृह (सेवा कुटीर) में गुरुवार को सात घंटे तक सीबीआई की टीम ने मापी की है. भिक्षुक गृह पहुंची सीबीआई टीम ने संस्था से जुड़े सभी कागजात खंगाले. साथ ही अहियापुर थाने में इस केस के आईओ गजेंद्र सिंह से भी पूछताछ की. इसके अलावा स्थानीय लोगों से भी सीबीआई ने जानकारी ली.

  • कुत्ता भौंकने के विवाद में भिड़े दो गुट मारपीट में दो घायल

    कुत्ता के भाैंकने पर खबड़ा में गुरुवार को दो पक्ष आपस में उलझ गये. दोनों पक्ष के लोगों ने एक-दूसरे पर जमकर वार किया. इसमें एक व्यक्ति का सिर फट गया. घायलों को इलाज

  • निगम में तीन साल से इंजीनियर नहीं

    भू-जलस्तर के तेजी से नीचे जाने के कारण शहरी क्षेत्र में जल संकट के संकेत मिलने लगे हैं. जैसे-जैसे गर्मी बढ़ रही है. हैंडपंप सूखने के साथ नगर निगम के पंप से पानी की रफ्तार में भी कमी आ रही है, लेकिन तीन साल से बिना मैकेनिकल इंजीनियर के चल रहे जलकार्य शाखा जल संकट से निपटने की कोई मुकम्मल तै

  • फेसबुक पर फर्जी आईडी बना व्यवसायी को कर रहा ब्लैकमेल

    सरैयागंज टावर चौक के रहनेवाले व्यवसायी अंकुर जलान के नाम से फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर ब्लैकमेल करने का मामला प्रकाश में आया है. इस बाबत पीड़ित व्यवसायी ने गुरुवार को नगर थाने मेंप्राथमिकी दर्ज करायी है. इसमें अज्ञात को आरोपित किया है. दारोगा सुनील कुमार को मामले की जांच की जिम्मेवारी दी गयी है.

  • बरौनी से नयी दिल्ली के लिए चलेगी समर स्पेशल ट्रेन

    पूर्व मध्य रेलवे गर्मी छुट्टी में यात्रियों की सुविधा के लिए बरौनी-नयी दिल्ली-बरौनी एसी स्पेशल ट्रेन चलायेगा. यह ट्रेन हफ्ते में दो दिन चलेगी.

  • आपसी विवाद में हुई मारपीट, महिला सहित चार जख्मी

    अहियापुर थानाक्षेत्र के पटियासा जलाल गांव में आपसी विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई थी. इसमें एक पक्ष के चार लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. सभी घायलों को एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया है.

  • पिटाई के डर से दिल्ली भाग रहीं दो किशोरियों को ट्रेन में टीटीई ने पकड़ा

    मुजफ्फरपुर से आनंदविहार जानेवाली सप्तक्रांति में अपने पिता के बिना बात की पिटाई व डांट के डर से भाग रही मुशहरी गांव की दो किशोरी को ट्रेन में टीटीई ने पकड़ कर जीआरपी के हवाले कर दिया. जीआरपी ने दोनों किशोरियों को परिजनों को बुला कर उनके हवाले कर दिया.

  • रिक्शा सवार महिला से एक लाख की छिनतई

    नगर थानाक्षेत्र के अखाड़ाघाट रोड में पल्सर बाइक सवार अपराधियों ने रिक्शा सवार महिला नूतन वर्मा से एक लाख रुपये से भरा बैग झपट लिया. महिला के शोर मचाने पर जबतक स्थानीय लोग जुटते, इससे पहले बदमाश मौके से भाग गये. घटना के समय पीड़ित महिला पंकज मार्केट स्थित बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम से पैसे निकाल कर सिकंदरपुर प्रभात जर्दा फैक्टरी रोड स्थित आवास लौट रही थी.

  • जलसंकट बढ़ा, 10 दिनों में पानी कनेक्शन के सौ आवेदन

    बारिश नहीं होने की वजह से तेजी से गिर रहे भू-जल स्तर ने ग्रामीण क्षेत्र के बाद अब शहर में रहने वाले लोगों की चिंता बढ़ा दी है. जैसे-जैसे गर्मी बढ़ रही है, शहरी क्षेत्र में भी जलसंकट की गंभीर सम

  • व्यवसाय के सिलसिले में अहमदाबाद के लिए निकली महिला गायब

    कपड़ा के व्यवसाय के सिलसिले में अहमदाबाद गयी एक महिला गायब है. इस बाबत मिठनपुरा पानी टंकी निवासी उसके पुत्र गौरव सिंह ने प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • बेहोश मिली महिला एसकेएमसीएच से गायब

    सिवाईपट्टी चौर में 16 मार्च को अचेतावस्था में मिली महिला रहस्यमय ढंग से एसकेएमसीएच से बुधवार की सुबह गायब हो गयी. परिजन उसे सार्वजनिक शौचालय ले गये थे. शौचालय के पास से वह गायब हो गयी.

  • बच्चों को आठवीं तक नि:शुल्क शिक्षा देगा न्यास

    पहली से लेकर आठवीं तक के बच्चों को गरीबनाथ मंदिर न्यास नि:शुल्क शिक्षा देगा. इसके लिए एक मई से न्यास के दादर स्थित डे केयर सेंटर में स्कूल की शुरुआत की जा रही है. यहां हिंदी माध्यम से बच्चों को पढ़ाया जायेगा. साथ ही बच्चों को संस्कृत व संस्कार की विशेष शिक्षा दी जायेगी.

  • आपसी रंजिश में दंपती को पीटा, शिकायत दर्ज

    बरुराज थाना क्षेत्र के बाबुरबन गांव में पूर्व रंजिश को लेकर एक गुट विशेष के लोगों ने मंगलवार की देर रात बालेंद्र सिंह के घर हमला बोल दिया.

  • बीए की परीक्षा देने निकली युवती लापता

    क्षेत्र के एक गांव से बीए पार्ट टू की परीक्षा देने निकली एक युवती तीन दिनों से गायब है. युवती के पिता ने हथौड़ी थाने में आवेदन देकर पुत्री का अपहरण होने की आशंका जतायी है.अपहृता के पि

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह : CBI आरोपितों को दस्तावेज सौंपे, लेकिन पीड़ितों की तस्वीर और निवास की जानकारी ना दें : कोर्ट

    नयी दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को निर्देश दिया कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन उत्पीड़न मामले में आरोपितों को पीड़ितों की सूची सहित दस्तावेज उपलब्ध कराये जाएं. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सौरभ कुलश्रेष्ठ ने सीबीआई को पीड़ितों के नाम, इस मामले की जानकारीवाली सीडी और अन्य जरूरी दस्तावेज जांच और जिरह के लिए आरोपियों के वकीलों को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. हालांकि, अदालत ने जांच एजेंसी से पीड़ितों की तस्वीरें और उनके वर्तमान निवास की जानकारी आरोपियों या बचाव पक्ष के वकीलों को नहीं देने को कहा.

  • बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में रजिस्ट्रेशन नंबर से होगी महािवद्यालय, कोर्स और विषय की पहचान

    मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं के यूनिक रजिस्ट्रेशन नंबर से कॉलेज, कोर्स और विषय के बारे में जानकारी हो सकेगी. अंगीभूत व संबद्ध कॉलेजों में सत्र 2019-22 से ऑनलाइन एडमिशन की प्रक्रिया शुरू होगी.

  • सी-विजिल एप पर करें गड़बड़ी की शिकायत

    प्रभात खबर की ओर से मंगलवार को नॉर्थ बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स के सभागार में मतदाता जागरूकता अभियान ''वोट करें, देेश गढ़ें'' का आयोजन किया गया. इस अभियान का मकसद मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करना है. मुख्य अतिथि डीएम सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी डॉ आलोक रंजन घोष ने कहा कि

  • हाइटेंशन तार की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत, मकान मालिक को पीटा

    अहियापुर थानाक्षेत्र के अयाचीग्राम में दाे मंजिले भवन के ऊपर से गुजर रहे एक लाख 32 हजार वोल्ट के बिजली तार की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत हो गयी. वहीं साथ में काम कर रहे दो मजदूर गंभीर रूप से झुलस गये. इस घटना से आक्रोशित लोग हंगामा करने लगे.

  • नरकटियागंज व समस्तीपुर सवारी गाड़ी आज रद्द रहेगी

    मुजफ्फरपुर पनियहवा रेलखंड पर बुधवार को सुबह पांच से आठ बजे तक फ्रेट कॉन्वॉय के परिचालन की वजह से कई ट्रेनें रद्द रहेंगी. इसमें गाड़ी संख्या 75257/ 75260 मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज-मु

  • डिजनीलैंड हादसे में झूला संचालक पर प्राथमिकी

    आमगोला ओरिएंट क्लब स्थित डिजनीलैंड मेला में सोमवार को झूला टूटने व तोड़फोड़ के मामले में काजीमोहम्मदपुर में दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गयी है. जमादार महादेव पाल के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर घटना की छानबीन शुरू कर दी गयी है. पुलिस सीसीटीवी फुटेज व फोटो से आरोपितों को चिह्नित करने में जुट गयी है.

  • बालगृह के मृत बच्चे के शव का दावेदार नहीं

    बालगृह के बच्चे की मौत मामले में नगर पुलिस ने एसडीओ पूर्वी को रिपोर्ट सौंप दी है. इसमें थाने में दर्ज यूडी केस और जांच के दौरान बालगृह के अधिकारियों द्वारा पुलिस

  • सीतामढ़ी के एक बच्चे समेत दो में जेई की पुष्टि

    स्वास्थ्य विभाग अभी इंसेफेलाइटिस से निबटने के लिए तैयारी करने में ही जुटा है, जबकि जेई (जैपनीज इंसेफेलाइटिस) से बच्चे बीमार होकर अस्पताल पहुंचने लगे हैं. एसकेएमसीएच में फरवरी महीने में भर्ती हुए सीतामढ़ी जिले के डेढ़ साल की मिहिरा याज व मुजफ्फरपुर के कटरा स्थित दरधा गांव के गुड्डू कुमार में जेई की पुष्टि हुई है.

  • मुजफ्फरपुर : डिजनीलैंड में झूला टूटा, कई लोग जख्मी, गुस्साये लोगों ने खाने-पीने की दुकानों में की तोड़फोड़

    मुजफ्फरपुर : आमगोला के ओरियंट क्लब परिसर में लगे डिजनीलैंड मेले में सोमवार की देर शाम आसमानी झूले के दो बॉक्स टूट गये, जिसमें एक दर्जन लोग घायल हो गये. इसमें चार बच्चे व दो महिलाएं भी शामिल हैं.

  • पुणे जानेवाली ज्ञान गंगा एक्सप्रेस पर रोड़ेबाजी

    मुजफ्फरपुर : दरभंगा से पुणे जानेवाली ज्ञान गंगा एक्सप्रेस (11034) पर शुक्रवार की रात पत्थरबाजी की गयी. घटना रात आठ बजे के बाद की है. मुजफ्फरपुर जंक्शन पर आधा घंटा तक रुकने के बाद ट्रेन 19.58 बजे खुली. जैसे ही होम सिग्नल को क्रॉस किया, माड़ीपुर ब्रिज के आसपास ट्रेन पर पत्थरबाजी की गयी. इसमें ट्रेन के चालक समेत सवार यात्री बाल-बाल बच गये.

  • एसकेएमसीएच परिसर से हटा आधा-अधूरा कब्जा, दुकानदारों से नोकझोंक

    मुजफ्फरपुर : डीएम के आदेश पर शनिवार को एसकेएमसीएच परिसर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया. अहियापुर अपर प्रभारी थानाध्यक्ष नरेंद्र कुमार के नेतृत्व में दो दर्जन एसएसबी जवान मौजूद थे.

  • चुनाव अभियान को ले पेट्रोलियम डीलर्स एसो ने की बैठक

    धनबाद : पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन लोकसभा चुनाव को चल रहे वोटर जागरूकता अभियान में शामिल होगा. शुक्रवार को अनुमंडल पदाधिकारी राज महेश्वरम ने पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के साथ बैठक में सदस्यों से मतदान करने की अपील की.

  • पांच वर्षीय बच्ची से रेप, गंभीर हालत में एसकेएमसीएच रेफर

    मुजफ्फरपुर : तुर्की ओपी क्षेत्र के एक गांव में शुक्रवार की देर शाम पांच वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. घटना के बाद बच्ची को देर रात सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसकी स्थिति गंभीर देख एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया. इस बीच सूचना आरोपित को ग्रामीणों ने जमकर पीटा और पुलिस के हवाले कर दिया.

  • मुशहरी के चतुरीपुनास गांव में चिकन पॉक्स से 15 बच्चे बीमार

    मुजफ्फरपुर : मुशहरी के चतुरीपुनास गांव में चिकन पॉक्स फैल गया है. गांव के 15 लोग इस बीमारी से पीड़ित हैं. सूचना पर डब्ल्यूएचओ व आईडीएसपी की टीम ने शुक्रवार को गांव में पहुंच कर बीमार लोगों की जांच की. बीमार बच्चों का ब्लड सैंपल भी लिया.

  • गर्मी छुट्टी में बरौनी से नयी दिल्ली के लिए एसी स्पेशल ट्रेन

    मुजफ्फरपुर : पूर्व मध्य रेलवे ने गर्मी में यात्रियों की सुविधा को मद्देनजर रखते हुए बरौनी-नयी दिल्ली-बरौनी एसी स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. यह ट्रेन हफ्ते में दो दिन चलेगी.

  • छेड़खानी के विवाद में दो गुटों में भिड़ंत, हंगामा

    मुजफ्फरपुर : पावर हाउस चौक पर छात्रा से छेड़खानी के विवाद को लेकर शुक्रवार की दोपहर छात्रों के दाे गुटाें में भिड़ंत हो गयी. दाेनाें ओर से दस मिनट तक जमकर लात-घूसे व बेल्ट चले. इसमें एक छात्र गंभीर रूप से जख्मी हो गया.

  • वैशाली एक्सप्रेस का इंजन फेल, दो घंटे तक ट्रैक जाम से कई ट्रेनो ंका परिचालन बाधित

    मुजफ्फरपुर : सहरसा से नयी दिल्ली जाने वाली वैशाली एक्सप्रेस का इंजन शुक्रवार की दोपहर गोरौल स्टेशन पर फेल हो गया. इससे अप लाइन पर करीब दो घंटे तक परिचालन बाधित हो गया. ट्रेन के लोको पायलट ने इसकी सूचना गार्ड व संबंधित विभाग के अधिकारियों को दी.

  • रविवार को रद्द रहेगी नरकटियागंज सवारी गाड़ी

    मुजफ्फरपुर-पनियहवा रेलखंड पर रविवार को फ्रेट कॉन्वॉय कोरिडोर कार्य की वजह सुबह पांच बजे से आठ बजे तक ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहेगा. इसमें गाड़ी 75238 नरकटियागंज मुजफ्फरपुर डेमू सवारी गाड़ी, गाड़ी संख्या 75257/75260 मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर डेमू सवारी गाड़ी को पूर्णत: रद्द रहेगा. 30 मार्च को खुलनेवाली सियालदह एक्सप्रेस का आंशिक समापन बरौनी में किया जायेगा.

  • कुहासा को लेकर रद्द ट्रेनों का शुरू होगा परिचालन

    मुजफ्फरपुर : कोहरा नहीं लगने के बाद भी पूर्व मध्य रेलवे ने करीब आधा दर्जन मुख्य ट्रेनों को मार्च अंत तक रद्द कर दिया था. इस वजह से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. लेकिन, अब यात्रियों के लिए खुश खबरी है.

  • इंसेफलाइटिस की रोकथाम के लिए खरीदी जायेगी दवा

    मुजफ्फरपुर : इंसेफलाइटिस की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग दवा की खरीद करेगा. इसके लिए मुख्यालय से अनुमति मांगी गयी है. पीएचसी में दवा खरीद के लिए यूनिसेफ ने आवश्यक दवाओं की सूची सीएस को सौंपी दी है.

  • छह माह में कोर्ट भवन में लगेगी लिफ्ट

    मुजफ्फरपुर : व्यवहार न्यायालय स्थित एडवोकेट एसोसिएशन हाॅल में शुक्रवार को एसोसिएशन की ओर से न्यायमूर्ति सह व्यवहार न्यायालय के निरीक्षी न्यायाधीश राजेंद्र कुमार मिश्रा का स्वागत किया गया. इस दौरान निरीक्षी न्यायाधीश ने छह महीने में कोर्ट भवन में लिफ्ट लगवाने का आश्वासन दिया.

  • छंटनी हुई तो पहले ही हड़ताल पर चले जायेंगे निजी बिजलीकर्मी

    मुजफ्फरपुर : सरकारी बिजली कंपनी एनबीपीडीसीएल द्वारा निजी एजेंसी द्वारा विभिन्न पीएसएस में प्रतिनियुक्त 29 स्विच ऑपरेटर को सेवामुक्त करने के जारी आदेश के बाद वे आंदोलन के मूड में आ गये हैं.

  • बालिका गृह से ट्रांसफर लड़की का सत्यापन करने पहुंची सीबीआई

    मुजफ्फरपुर : बालिका गृह के ट्रांसफर एक लड़की के पता के सत्यापन में सीबीआई की एक टीम शुक्रवार को बाल गृह स्थित बाल कल्याण समिति के कार्यालय पहुंची. वहां टीम ने वहां सीडब्लयूसी के पुरानी फाइलों को खंगाला. लेकिन वहां टीम को कोई जानकारी नहीं मिल सकी.

  • स्वास्थ्य कार्यक्रमों में आशा की भूमिका अहम, महिला आरोग्य समिति की बैठक में बोले विशेषज्ञ

    मुजफ्फरपुर : सदर अस्पताल स्थित जिला स्वास्थ्य समिति सभागार में शुक्रवार को अरबन क्षेत्र के महिला आरोग्य समिति की बैठक हुई. बैठक में प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना, नियमित टीकाकरण गर्भवती पंजीकरण, जनसंख्या स्थितरता पखवारा के साथ-साथ परिवार नियोजन व दस्त नियंत्रण पखवारा व कुष्ठ नियंत्रण कार्यक्रम पर चर्चा हुई.

  • मुजफ्फरपुर : अपराधियों की फायरिंग के बाद किया हंगामा, थाने पर हमला

    कटरा/हथौड़ी (मुजफ्फरपुर) : कटरा में गुरुवार को गोलीकांड के दूसरे दिन कटरा बाजार, प्रखंड कार्यालय, थाने से लेकर मुख्य सड़क तक लोगों ने हंगामा किया. इस दौरान शुक्रवार को कोई दुकान नहीं खुली.

  • पत्रकार हत्याकांड : कोर्ट में आशा ने कहा- जेल में शहाबुद्दीन से मंत्री के मिलने की खबर छपने पर पति को दी गयी थी धमकी

    मुजफ्फरपुर : सीवान के पत्रकार राजदेव हत्याकांड में गुरुवार को राजदेव रंजन की पत्नी आशा यादव ने यहां विशेष अदालत में गवाही दी. आशा ने कहा कि तत्कालीन मंत्री अब्दुल गफूर की सीवान जेल में पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के साथ मुलाकात की तस्वीर व खबर छपने के बाद उनके पति को अंजाम भुगतने की धमकी दी गयी थी. उनके पति को फोन कर शहाबुद्दीन ने जेल गेट पर मिलने के लिए बुलाया था. वह मिलने के लिए नहीं गये थे.

  • पत्रकार हत्याकांड में खुलासा : पत्नी ने कोर्ट को बताया, ...इसलिए हुई पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या

    मुजफ्फरपुर : पत्रकार राजदेव हत्याकांड में गुरुवार को गवाही के लिए पहुंची राजदेव रंजन की पत्नी आशा यादव ने कहा कि मेरे पति की हत्या से पहले कोई मंत्री है अब्दुल गफुर, वह सीवान जेल में बंद पूर्व सांसद शाहबुद्दीन से मिलने गये थे. उनकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी. इस खबर को सबसे पहले हिंदुस्तान कार्यालय मुजफ्फरपुर ने छापा था. खबर छपने के बाद मेरे पति को धमकी दी गयी कि इस तरह की खबर छापते हैं, अंजाम भुगतने को तैयार रहो. यह बात मेरे पति ने बतायी थी.

  • साइड लेने के विवाद में ऑटो चालकों ने दो बाइक सवारों को जमकर पीटा

    अहियापुर थानाक्षेत्र के जीरोमाइल चौक पर अवैध ऑटो पार्किंग के कारण जाम लगा रहता है. बुधवार को ऑटो से साइड लेने के विवाद में ऑटो चालकों ने बाइक सवार दो युवक की जमकर पिटाई कर दिया. पुलिस के पहुंचने पर सभी आरोपित ऑटो चालक फरार हो गये.

  • यूरोप व अरब में लीची सिटी के शहद की काफी डिमांड

    देश-विदेश में लीची सिटी के रूप में मशहूर मुजफ्फरपुर के शहद का डिमांड यूरोप व सऊदी अरब में है. यहां सबसे अधिक लीची के मंजर से शहद का उत्पादन होता है. गोल्डन कलर व कम वसा युक्त होने के कारण विदेश में ब्रेड के साथ मक्खन की जगह इसका प्रयोग किया जाता है.

  • सऊदी अरब से युवक का शव दो माह बाद घर पहुंची, कोहराम

    थाना क्षेत्र के धरफरी गांव निवासी मो नसीरूद्दीन के पुत्र मो सबीर(22) का शव बुधवार को करीब दो माह बाद सउदी अरब से गांव पहुंचा. शव पहुंचते ही पूरे गांव में माहौल गमगीन हो गया. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था. साथ ही वहां मौजूद लोगों के आंखों से भी आंसू टपकने लगे.

  • साहेबगंज में आग ने छह लोगों का छीना आशियाना

    गौड़ा गांव में मंगलवार की रात आग से छह घर जल गये. बताया गया कि रामेश्वर दास के घर में आग लग गयी. लपटें तेज होने से नंदु दास, बब्लू दास, विकेश दास, रवींद्र दास व प्रमोद दास का घर भी राख हो गया. सूचना पर पहुंचे फायर ब्रिगेड कर्मियों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया.

  • व्यवसायी से लूट मामले में तीन गिरफ्तार

    कोदरकट्टा पुल के पास मंगलवार को दिनदहाड़े किराना व्यवसायी मोतीपुर-बरूराज रोड निवासी राकेश कुमार से तीन हजार कैश लूट मामले का मोतीपुर थाने की पुलिस ने खुलासा कर लिया है. इस लूटकांड के मास्टर माइंड बरजि के चिंकी राय व उसके दो अन्य साथियों को पुलिस ने मंगलवार की रात गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक कट्टा एक स्वचालित पिस्टल और तीन कारतूस बरामद किये गये हैं.

  • एसएसपी से न्याय की लगायी गुहार

    चोरी के आरोप में बेरहमी से की पिटाई से जगदीश कमतौल निवासी अरविंद कुमार की हालत तीसरे दिन बुधवार भी गंभीर बनी रही. उसका इलाज पीएमसीएच में कराया जा रहा है. अरविंद की मां उषा देवी ने एसएसपी को आवेदन सौंप दोषियों पर कार्रवाई की गुहार लगायी है.

  • विवि कैंपस में छात्रों का हंगामा कुलसचिव की गाड़ी भी तोड़ी, बीए पार्ट थर्ड के मार्क्स नहीं मिलने से फूटा गुस्सा

    मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में बीए पार्ट थर्ड के टेबुलेशन सेंटर पर बुधवार को मार्क्स जानने के लिए पहुंचे छात्रों ने हंगामा किया. आक्रोशित छात्रों ने विवि के मेन गेट का ग्रिल तोड़ दिया और कुलसचिव की गाड़ी काे भी क्षतिग्रस्त कर दिया. मुजफ्फरपुर सहित अन्य जिलों के सैकड़ों छात्र तीन दिनों से विश्वविद्यालय का चक्कर लगा रहे थे, जिसके कारण आक्रोशित थे. बीए पार्ट थर्ड (2015-18) का रिजल्ट विश्वविद्यालय ने 16 मार्च को जारी किया. इसमें 40 फीसदी अधिक छात्र-छात्राओं का रिजल्ट पेंडिंग है. वहीं, विवि ने रिजल्ट में मार्क्स नहीं दिया है.

  • मुजफ्फरपुर : चुनाव के पहले ही बिखर गया महागठबंधन : मोदी

    मुजफ्फरपुर : चुनाव की तैयारी को लेकर एनडीए कार्यकर्ताओं को आगे की रणनीति बताने के लिए मंगलवार को पहुंचे उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि चुनाव के पहले ही महागठबंधन का कुनबा बिखर गया है. महागठबंधन में टिकट के लिए मारामारी है. दूसरी तरफ एनडीए ने किसी विवाद के बगैर सीटों का बंटवारा कर लिया है.

  • मुजफ्फरपुर :उत्तर बिहार में आम-लीची व गेहूं को क्षति

    मुजफ्फरपुर : मंगलवार की सुबह तेज आंधी के साथ बूंदाबूंदी हुई. गरज के साथ करीब एक घंटे तक 50 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली. कटाई के लिए तैयार गेहूं की फसल तेज हवा के कारण खेत में ही गिर गयी.

  • एनडीए के पास महागठबंधन से 15% ज्यादा वोट: मोदी

    चुनाव की तैयारी को लेकर एनडीए कार्यकर्ताओं को आगे की रणनीति बताने मंगलवार को यहां पहुंचे उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि चुनाव के पहले ही महागठबंधन का कुनबा बिखर गया है. महागठबंधन में टिकट के लिए मारामारी है. दूसरी तरफ एनडीए ने किसी विवाद के बगैर सीटों का बंटवारा कर लिया है.

  • एनडीए के पास महागठबंधन से 15% ज्यादा वोट: मोदी

    चुनाव की तैयारी को लेकर एनडीए कार्यकर्ताओं को आगे की रणनीति बताने मंगलवार को यहां पहुंचे उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि चुनाव के पहले ही महागठबंधन का कुनबा बिखर गया है. महागठबंधन में टिकट के लिए मारामारी है. दूसरी तरफ एनडीए ने किसी विवाद के बगैर सीटों का बंटवारा कर लिया है.

  • मुजफ्फरपुर में कैश कलेक्शन कर्मी से, 29 लाख की लूट

    एनएच -77 अंतर्गत तुर्की ओपी के मधौल पुल पर दो बाइक पर सवार दो अपराधियों ने दिनदहाड़े कैश कलेक्शन कर्मी निर्भय कुमार से करीब 29 लाख कैश लूट फरार हो गये. लूट की वारदात सोमवार को दिन में 2:15 बजे हुई. हालांकि पुलिस मामले को संदेहास्पद मान रही है.

  • आरपीएफ जवानों ने चटकायीं लाठियां

    मुजफ्फरपुर : होली मनाने के बाद दूसरे प्रदेश जाने वाले लोगों की ट्रेनों में मारामारी शुरू हो गयी है. मुजफ्फरपुर से गुजरने वाली लगभग हर ट्रेन में यात्रियों की खचाखच भीड़ रह रही है.

  • विक्रांत की फेसबुक आइडी के सहारे अपराधियों को पकड़ने में जुटी पुलिस

    मुजफ्फरपुर : सदर थाना के भगवानपुर के आईजी कॉलोनी से स्वचालित हथियार की गोली व दो पिस्तौल के साथ धराये विक्रांत को लेकर पुलिस जांच-पड़ताल कर रही है. साथ ही पुलिस उसके पास से भारी मात्रा में बरामद गोली को लेकर भी जांच कर रही है. विक्रांत को गोली की सप्लाई करने वालों की भी पहचान में पुलिस जुट गयी है. साथ ही पुलिस उसके सोशल मीडिया को भी खंगाल रही है.

  • एसआरएएफ जवान को गोली मारने में दूसरे अपराधी की हुई पहचान

    मुजफ्फरपुर : माड़ीपुर में एसआरएएफ जवान सुधीर कुमार मांझी को गोली मारने में शामिल दूसरे अपराधी की पहचान पुलिस ने कर ली है. उसकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस लगातार विभिन्न इलाकों में छापेमारी कर रही है.थानेदार मो शुजाउद्दीन ने बताया कि जल्द ही दूसरे आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

  • ट्रैक किनारे लगी आग, अफरातफरी

    मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर-हाजीपुर रेलखंड के सराय स्टेशन के पास शरारती तत्वों ने ट्रैक किनारे आग लगा दी. आग की लपटें धीरे-धीरे करीब 100 मीटर दूर तक चली गयीं. आग को बढ़ते देख स्थानीय लोगों ने आरपीएफ को इसकी सूचना दी. आनन-फानन में आरपीएफ ने दमकल को इसकी जानकारी दी. सूचना पर पहुंची दमकल गाड़ी करीब एक घंटे बाद आग पर काबू पा सकी.

  • आरटीआई कार्यकर्ता गिरफ्तार, रुपये ठगी व जाति सूचक शब्द कहने का आरोप

    मुजफ्फरपुर : एससीएसटी थाने की पुलिस ने रविवार को पचास हजार रुपये ठगी व जाति सूचक शब्द कहने के आरोपित हेमंत कुमार को गिरफ्तार कर लिया. उसकी गिरफ्तारी मोतिहारी के चिरैया थाना क्षेत्र के महुआवा से हुई है.

  • कोहली व धौनी समर्थकों में जमकर चले लात-घूसे

    आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स के खराब शुरुआत के बीच विराट कोहली के आउट होते ही कोहली व धौनी के समर्थकों के बीच भिड़ंत हो गयी. शनिवार को जिला स्कूल के मैदान में बने फैन पार्क में लाइव देख रहे दोनों क्रिकेटरों के समर्थकों ने जमकर लात-घूंसे चलाये. दोनों ओर से हुई मारपीट में कई लोग जख्मी भी हो गये.

  • पैन कार्ड से लिंक बकायेदारों के सभी अकाउंट करें अटैच

    वैट के तहत पिछले तीन साल से बकाया टैक्स वसूली के लिये राज्य कर विभाग ने बैंकों को खाताधारियों के पैन कार्ड के आधार पर उनके सभी अकाउंट अटैच करने का निर्देश दिया है. कई बकायेदारों के अकाउंट में रुपये नहीं मिलने के कारण राज्य कर विभाग बैंकों को पत्र भेज उनके सभी अकाउंट अटैच कर बकाया वसूली की कार्रवाई कर रहा है.

  • सप्तक्रांति एक्सप्रेस में चढ़ने के दौरान मची अफरा-तफरी

    होली खत्म होते ही परदेस में रहकर नौकरी करने वाले परदेसी अपने परिवार के संग लौटना शुरू कर दिये हैं. इससे मुजफ्फरपुर समेत उत्तर बिहार के विभिन्न स्टेशनों से दिल्ली, हावड़ा व मुंबई जानेवाली ट्रेनों में अचानक भीड़ बढ़ गयी है. शनिवार को इसका नजारा मुजफ्फरपुर जंक्शन पर देखने को मिला.

  • वृद्ध की हत्या कर लाश फेंका अज्ञात के खिलाफ कांड दर्ज

    भरवाड़ा पुरानी बाजार से शंकरपुर जाने वाली सड़क पर बांसबाड़ी के पास एक अधेड़ का शव बरामद हुआ. मंगलवार की सुबह ग्रामीणों की नजर इस पर पड़ी. यह खबर भरवाड़ा में जंगल की आग की तरह फैल गयी. लोग घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े.

  • स्टैट रैफ के जवान को गोली मारने वाला धराया

    माड़ीपुर में एसआरएएफ जवान को गोली मारने वाले बदमाश को गिरफ्तार कर लिया गया है.उसके पास से हथियार भी बरामद हुआ है. वही घायल जवान सुधीर कुमार मांझी ने बाइक सवार दो अज्ञात बदमाशों को आरोपित किया है. पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन कर रही है.

  • मुजफ्फरपुर के गायघाट में बस दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत, हादसे के बाद मची चीख पुकार और...

    गायघाट : पटना से अररिया सिकटी जाने वाली चन्द्रलोक बस देर रात दो बजे जारंगडीह के पास पलटी. जानकारी के अनुसार मुजफ्फरपुर के गायघाट थाना क्षेत्र के जारंगडीह गांव के समीप मंगलवार की रात करीब दो बजे बस पलटने से एक यात्री की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी वहीं दो दर्जन यात्री घायल हो गये. घायलों का इलाज पीएचसी में किया गया.

  • शेखपुर ढाब में आग से बस्ती खाक, कई झुलसे

    शेखपुर ढाब में मंगलवार की रात करीब नौ बजे अचानक आग लग गयी जिससे पूरी बस्ती कुछ घंटे में ही खाक हो गयी. आग बुझाने में रंजीत सहनी सहित कई लोग झुलस गये. इस दौरान दर्जनों की संख्या में छोटी-बड़े गैस सिलिंडर फटने लगे जिससे घंटों अफरा- तफरी का माहौल रहा.

  • भूमि विवाद में मारपीट की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम पर हमला

    मोतीपुर थाना क्षेत्र के बतरौल गांव में मंगलवार की देर शाम भूमि विवाद को लेकर दो गुटों के बीच मारपीट की सूचना पर पहुंची मोतीपुर पुलिस टीम पर एक गुट विशेष के लोगों ने लाठी-डंडे से हमला कर दिया. इस दौरान पुलिस टीम के जवानों पर मिर्च पाउडर भी छिड़का गया. पेट्रोल व केरोसिन छिड़क कर पुलिस टीम को जलाने की भी कोशिश की.

  • कल से चार दिनों तक लगातार बंद रहेंगे बैंक

    बैंक संबंधी जो भी काम है, उसे बुधवार तक निबटा लें. गुरुवार से रविवार तक लगातार चार दिनों तक बैंक बंद रहेंगे. 21 को होली, 22 को बिहार दिवस, 23 को चौथा शनिवार व 24 को रविवार की छुट्टी है. इसके बाद 25 मार्च से बैंकों सामान्य कामकाज होगा.

  • चोरी करते रंगेहाथ पकड़ाया स्टेशन मास्टर, जमकर पीटा

    स्वंतत्रता सेनानी एक्सप्रेस में मंगलवार की शाम मोबाइल चोरी करते हुए स्टेशन मास्टर को यात्रियों ने रंगेहाथ पकड़ कर पिटाई कर मुजफ्फरपुर जीआरपी को सौंप दिया. स्टेशन मास्टर की पहचान राकेश कुमार के रूप में हुई है. देर रात तक राकेश कुमार से जीआरपी में पूछताछ की जा रही थी.

  • नलजल योजना के विवाद में की गयी थी सोहैल की हत्या

    दामोदरपुर फरदो के पास कपड़ा व्यवसायी साेहेल की हत्या की मामले में उसके भाई सैयद जुनैद हसन ने मंगलवार को छह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया है. आवेदन में बताया कि उसका भाई सैयद सोहेल हसन के साथ घटना के सुबह नल जल योजना में अनियमितता को लेकर वार्ड सदस्य के पति सुरेंद्र पंडित से बकझक हुआ था.

  • तेज रफ्तार बस ने ट्रैक्टर में मारी टक्कर

    भगवानपुर : हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच 22 पर भगवानपुर थाने के इमादपुर चौक के समीप पटना से मुजफ्फरपुर जा रही तेज रफ्तार बस ने तंबाकू लदे ट्रैक्टर में पीछे से जोरदार टक्कर मार दी. बस के धक्के से ट्रैक्टर डिवाइडर पर चढ़ कर पलट गया. इस घटना में ट्रैक्टर का चालक गंभीर रूप से जख्मी हो गया. वहीं बस पर सवार दो-तीन यात्रियों को भी हल्की चोटें आयीं. दुर्घटना के बाद चालक बस छोड़कर मौके से भाग निकला. यात्री दूसरी बस से आगे के लिए रवाना हुए.

  • बाहरी केंद्रों पर ही होगा सीबीएसई का प्रैक्टिकल

    केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) 10वीं व 12वीं की प्रायोगिक परीक्षाएं भी बाहरी केंद्रों पर ही कराने की तैयारी में है. सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो नयी व्यवस्था वर्ष 2020 की परीक्षा से लागू हो जायेगी. बोर्ड की परीक्षा समिति की पिछले दिनों हुई बैठक में इस पर सहमति बन गयी है.

  • अपराधियों ने ललकार कर जवान को मार दी गोली, मौत पर SSP बोले- जान पर खेल कर अपराधियों को पकड़ूंगा

    मुजफ्फरपुर : काजीमोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के माड़ीपुर में एक्सिस बैंक के पास सोमवार की शाम करीब 7:40 बजे साइड देने में देरी करने पर बाइक सवार दो अपराधियों ने दंगा नियंत्रण पार्टी के जवान सुधीर कुमार मांझी को गोली मार दी. गंभीर स्थिति में उन्हें एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी. सीने में गोली लगी थी. सूचना मिलते ही एसएसपी मनोज कुमार मौके पर पहुंच कर छानबीन की. उन्होंने पूरे इलाके की सीसीटीवी को खंगालने का निर्देश देते हुए अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन किया.

  • मुजफ्फरपुर : साइड देने में देर करने पर पुलिस जवान को मारी गोली, गंभीर

    मुजफ्फरपुर : काजीमोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के माड़ीपुर में एक्सिस बैंक के पास सोमवार की देर शाम 7:40 बजे के आसपास साइड देने में देरी करने पर बाइक सवार दो अपराधियों ने दंगा नियंत्रण पार्टी के जवान सुधीर कुमार मांझी को गोली मार दी. गंभीर स्थिति में उन्हें एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया है, उनकी हालत नाजुक बनी हुई है. गोली उनके सीने में फंसी है.

  • साइड देने में देरी की तो जवान को मारी गोली

    काजीमोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के माड़ीपुर में सोमवार की रात आठ बजे के आसपास साइड देने में देरी करने पर अपाचे बाइक सवार दो अपराधियों ने दंगा नियंत्रण पार्टी के जवान सुधीर कुमार मांझी को गोली मार दी. गंभीर स्थिति में उन्हें इलाज के लिए एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया है. उनकी हालत नाजुक बनी हुई है. गोली उनके सीने में ही फंसी हुई है. सूचना मिलते ही एसएसपी मनोज कुमार मौके पर पहुंच कर छानबीन की. उन्होंने पूरे इलाके का सीसीटीवी खंगा

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामला : अदालत 25 मार्च को आरोप तय करने पर देगी आदेश

    नयी दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को कहा कि वह मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन उत्पीड़न मामले में आरोप तय करने पर 25 मार्च को फैसला करेगी. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सौरभ कुलश्रेष्ठ ने सीबीआई की दलीलें सुनने के बाद मामले की सुनवाई अगली तारीख के लिए निर्धारित की. जांच एजेंसी ने 21 लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है. जिरह के दौरान आरोपियों ने अपने खिलाफ लगाये गये आरोपों से इन्कार किया.

  • हाथी ने तीन घरों को तोड़ा, खा गया अनाज

    पटमदा : हाथियों के झुंड से बिछड़े एक हाथी ने डेढ़ माह से पटमदा, बोड़ाम व एमजीएम थाना क्षेत्रों के गांवों में उत्पात मचा रखा है. शनिवार रात भी उक्त एकल हाथी डिमना व गेड़वा गांव में घूस आया.

  • ट्रेनों में गन्ने के छिलके के पैकेट में मिलेगा खाना

    मुजफ्फरपुर : ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों को अब आईआरसीटीसी की आेर से मिलने वाला भोजन एल्युमिनियम के पैकेट की जगह बगास (गन्ना के छिलके ) के पैकेट में मिलेगा. आईअारसीटीसी के एक अधिकारी ने बताया कि फूड व स्टैंडर्ड विभाग का सर्वे हुआ था.

  • दहेज में बाइक के लिए तीन माह की गर्भवती को जलाया

    मुजफ्फरपुर : सकरा थाना क्षेत्र के सुंदरपुर गांव में दहेज में बाइक नहीं मिलने पर आक्रोशित पति ने तीन माह की गर्भवती पत्नी के साथ मारपीट कर जला दिया. इससे वह गंभीर रूप से झुलस गयी.

  • आपसी रंजिश में युवक को मारा चाकू, मौत

    मुजफ्फरपुर : सीतामढ़ी नगर थाना क्षेत्र के गौशाला रोड पास आपसी रंजिश में युवक को चाकू मार कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया गया.

  • पवन में परीक्षार्थियों का कब्जा

    मुजफ्फरपुर : बीपीएससी की परीक्षा खत्म होने के बाद दोपहर करीब तीन बजे से हजारों की संख्या में परीक्षार्थी मुजफ्फरपुर जंक्शन पर पहुंचे. परीक्षार्थी जंक्शन पर पहुंचने के बाद हाजीपुर रूट की ट्रेनों के आने का इंतजार करने लगे.

  • मीनापुर पुलिस ने आठ बाइक चोर को पकड़ा

    मीनापुर थाने की पुलिस ने बाइक चोर गिरोह के आठ बदमाशों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से चोरी की आठ बाइक भी बरामद की गयी है. जानकीस्थान राघोपुर में थाने की गश्ती जीप को देखकर भागने के क्रम में पुलिस ने खदेड़कर पहले मुशहरी थाना क्षेत्र के छोटी कोठिया निवासी अमरजीत कुमार, शेखर कुमार व अजय सहनी को पकड़ लिया.

  • मुजफ्फरपुर : ट्रक व ऑटो की टक्कर में तीन की मौत, कई घायल

    मुजफ्फरपुर : सदर थाने के लहलादपुर पताही में शनिवार की सुबह ट्रक ने ओवरटेक करने के दौरान ऑटो को ठोकर मार दी, जिससे ऑटो सामने आ रहे एक टेंपो से टकरा गया. ऑटो से सड़क पर गिरे यात्रियों को अनियंत्रित ट्रक ने कुचल दिया. इसमें दो यात्रियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी.

  • फ्लैश बैक : ....जब मुजफ्फरपुर लोकसभा क्षेत्र से श्याम नंदन जीते तो थे पर रिजल्ट के पहले ही दुनिया छोड़ गये

    मुजफ्फरपुर : वर्ष 1952 में हुए पहले लोकसभा चुनाव में मुजफ्फरपुर सेंट्रल लोकसभा क्षेत्र से डॉ श्याम नंदन सहाय चुनाव जीते थे. वह बिहार विवि के पहले कुलपति भी थे. उन्होंने पांच साल तक लोकसभा में मुजफ्फरपुर का प्रतिनिधित्व भी किया. डॉ सहाय ने 1957 में भी मुजफ्फरपुर लोकसभा से कांग्रेस पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा. वह 80 हजार मतों के अंतर से चुनाव जीते, लेकिन जीत का प्रमाणपत्र लेने से पहले ही वह दुनिया छोड़कर चले गये.

  • छापेमारी करने गयी तुर्की ओपी पुलिस पर हमला

    शराब की गुप्त सूचना पर छापेमारी के लिये गयी तुर्की ओपी पुलिस पर तस्करों ने हमला कर दिया. पुलिस टीम पर हमला किये जाने की यह घटना बिनटोलिया में शुक्रवार की देर रात हुई. हालांकि पुलिस ने हमले के तुरंत बाद कार्रवाई करते हुए सात लोगों को हिरासत में ले लिया. पुलिस ने छापेमारी में तस्कर विजय राय के घर से 13 बोतल शराब भी जब्त किया.

  • कंपनीबाग में बाइकर्स गैंग ने महिला का पर्स उड़ाया

    बाइकर्स गैंग के अपराधियों ने शुक्रवार की देर शाम ऑटो सवार संगीता कुमारी का पर्स झपट कर फरार हो गये. घटना नगर थाना क्षेत्र के कंपनीबाग की है. वारदात को अंजाम देने के बाद बाइक सवार दोनों बदमाश सरैयागंज टावर की ओर भाग निकले.

  • बेला में छात्रा से बदसलूकी करने पर युवक की पिटाई

    बेला थाना क्षेत्र के एक मुहल्ले में शनिवार की सुबह कोचिंग की छात्रा से छेड़खानी के आरोप में भीड़ ने एक युवक की पिटाई कर दी. मामले की जानकारी होने पर पीड़ित छात्रा के परिजन भी मौके पर पहुंच गये.

  • पहले कैंसर से लड़ा, हादसे में हुई मौत

    बबन कुमार सिंह कैंसर से जीत के बाद शनिवार को पताही लहलादपुर में हुए सड़क दुर्घटना में जिंदगी की जंग हार गये. वे हजारीबाग के एक होटल में मैनेजर का काम करते थे. वे पिछले कई वर्षों से कैंसर की बीमारी से पीड़ित थे.

  • मुजफ्फरपुर में खुलेगा एग्रो फूड पार्क

    मुजफ्फरपुर में एग्रो फूड पार्क खुलने का रास्ता साफ हो गया है. बीएसआइडीसी इस पार्क को बनायेगा. इसमें 35 करोड़ का निवेश होगा. केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय ने भी इस पार्क पर अपनी हरी झंडी दिखी दी है.

  • मुजफ्फरपुर-हाजीपुर लाइन इस साल तक डबल, दरभंगा-नेपाल ट्रेन जल्द

    पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक ललितचंद्र त्रिवेदी ने शुक्रवार को जंक्शन का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि पहली प्राथमिकता सभी रेलखंड पर विद्युतीकरण के

  • पिता को मुखाग्नि देने के लिए भिड़े तीन बेटे, भतीजे को चाकू घोंपा

    पिता को मुखाग्नि देने के लिए तीन बेटों के बीच जमकर मारपीट हुई. पिता का शव दरवाजे पर पड़ा रहा और उसके तीन बेटे मारपीट करते रहे. इतना ही नहीं बड़े बेटे का पुत्र जब लड़ाई शांत कराने पहुंचा, तो उसे चाकू से वार कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया गया. उसे एसकेएमसीएच

  • यौन शोषण में विफल रहने पर प्राचार्य ने छात्र को बेरहमी से पीटा

    अहियापुर थाना क्षेत्र के एक निजी स्कूल में पढ़ने वाले पांचवीं वर्ग के छात्र के साथ प्राचार्य ने अप्राकृतिक यौनाचार का प्रयास किया था. इसमें विफल रहने पर छात्र की बेरहमी से पिटाई की थी. छात्र ने विद्यालय के प्रबंधक, शिक्षक व प्राचार्य सहित अन्य पर बेहद ही संगीन आरोप लगाये है.

  • डेबिट कार्ड बदल 40 हजार उड़ाये

    साइबर अपराधियों ने डेबिट कार्ड बदलकर एक निजी कंपनी की महिला कर्मी के खाते से 40 हजार रुपये उड़ा लिये. फरदो गोला की रहने वाली पीड़िता सुषमा देवी को जब इसकी जानकारी हुई तो उसने अपना कार्ड बंद करा लिया. पीड़िता ने सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसमें बताया है कि वह भगवानपुर में एक निजी कंपनी में काम करती है.

  • डाक से पत्र भेज कर दर्ज करायी बेटे के अपहरण की प्राथमिकी

    सदर थाना क्षेत्र के मादापुर चौबे इलाके से 27 फरवरी से एक युवक अपहृत है. इस बाबत उसकी मां सुनीता देवी ने अपने बेटे रोहित कुमार के अपहरण मामले में चार लोगों को आरोपित करते हुए थाने में शिकायत दर्ज करायी है. उसने डाक से थाने में शिकायत भेजी है. शिकायत में स

  • ससुराल में प्रताड़ित महिला ने थाने में लगायी गुहार

    दिघरा गांव में ससुरालवालों की प्रताड़ना से परेशान महिला ने शुक्रवार को सदर थाने में शिकायत दर्ज करायी. इसमें पति, देवर सहित अन्य पर मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. पीड़िता शर्मिला देवी ने बताया कि 15 वर्ष पहले उसकी शादी हुई थी.

  • विवि के विकास में अड़ंगा डाला तो अफसरों पर होगी कार्रवाई

    बीआरए बिहार विश्वविद्यालय सहित सूबे के सभी विश्वविद्यालयों के विकास योजनाओं में अड़ंगा डालने वाले अफसरों पर कार्रवाई होगी. राज्यपाल सह कुलाधिपति लालजी टंडन ने कुलपतियों को निर्देश दिया है कि विकास में अड़ंगा लगाने वाले कुलसचिव या वित्तीय सलाहकार अ

  • लूट के दौरान दो होमगार्ड जवानों को मारी गोली, मौत

    थाना क्षेत्र के ताजपुर रोड स्थित सेंट्रल बैंक की शाखा में बिजली विभाग का रुपये जमा करा कर वापस लौट रहे दो होमगार्ड जवानों को अपराधियों ने गोली मार दी. गोली मारने के बाद अपराधी एक बैग लेकर मौके से भाग निकले. अपराधियों की गोली से एक होमगार्ड की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि दूसरे जवान की मौत इलाज के दौरान पीएमसीएच में हो गयी.

  • जज को पत्र भेज कर मांगी पांच लाख की रंगदारी

    स्पेशल कोर्ट एससी-एसटी सह माननीय एमपी व एमएलए के लिए बनाये गये कोर्ट के विशेष न्यायधीश मनोज कुमार को पत्र भेज कर पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी गयी है.

  • बढ़ीं अगलगी की घटनाएं, तैयारी अधूरी

    थाना क्षेत्र के नरौली गांव में गुरुवार की शाम करीब तीन बजे अगलगी में 15 घर जलकर राख हो गये. इस घटना में करीब 12 लाख संपत्ति की क्षति का अनुमान है. घटना के संबंध में पीड़ितों ने बताया कि राजेश महतो के घर में शाॅट सर्किट से आग लगी.

  • चांदनी चौक में कबाड़ी दुकान में आग से अफरातफरी

    ब्रह्मपुरा थानाक्षेत्र के चांदनी चौक इलाके में गुरुवार को अधिवक्ता सनोज कुमार की चहारदीवारी के अंदर रखे कूड़े के ढेर व खरपतवार में आग लग गयी. आग की लपटों ने कुछ देर बाद चहारदीवारी के दूसरी ओर कबाड़ी दुकान को भी अपनी चपेट में ले लिया. आग लगने के बाद अफरा-तफरी मच गयी.

  • नेट में पूछा जायेगा जीएसटी पर सवाल

    नेट की परीक्षा में इस साल जीएसटी पर भी सवाल पूछे जायेंगे. यूजीसी नेट ने काॅमर्स के सिलेबस में बदलाव किया है. काॅमर्स में 20 प्रतिशत सिलेबस नया जोड़ा गया है. नये सिलेबस में अकाउंट, ऑडिट और व्यावसायिक कानून पर अधिक जोर है. इसके अलावा जीएसटी को भी जोड़ दिया गया है.कॉमर्स विषय से नेट की

  • कस्तूरबा विद्यालय की 32 प्रतिशत राशि का समायोजन नहीं

    मुजफ्फरपुर में कस्तूरबा आवासीय विद्यालयों की 32 प्रतिशत राशि का समायोजन नहीं हो सका है. वर्ष 2018 में राज्य शिक्षा परियोजना ने जिले को कस्तूरबा विद्यालयों के लिए राशि आवंटित 34 लाख रुपये दिये थे जिसमें 11 लाख रुपये का समायोजन जिले ने नहीं किया है.

  • देल्हों दोहरे हत्याकांड में नामजद अभियुक्त रंजेश गिरफ्तार

    मुजफ्फरपुर : नगर निगम में अब कर्मचारी व निगम के अधिकारी आमने-सामने आ गये हैं. बुधवार को उप नगर आयुक्त रणधीर लाल ने टैक्स दारोगा उमेश गुप्ता पर विज्ञापन से संबंधित संचिका जबरन छीनने व हाथापाई करने का आरोप लगाया है. इस बाबत उन्होंने लिखित शिकायत नगर आयुक्त, अपर नगर आयुक्त, मेयर व उप मेयर से की है.

  • बालिका गृह कांड : पटना, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर में हुई एक साथ कार्रवाई, ब्रजेश ठाकुर की 7.5 करोड़ की संपत्ति जब्त

    पटना : प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने बुधवार को मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर की 7.50 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त की. हालांकि, इसका बाजार मूल्य 25 से 30 करोड़ के बीच है. जब्त संपत्तियों में 25 अचल (मकान, होटल व प्लॉट), तीन वाहन, 37 बैंक खातों में जमा राशि, म्यूचुअल फंड और बीमा पॉलिसियों में निवेश शामिल है. इडी ने यह कार्रवाई प्रिवेंशन आॅफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत की है.

  • गला रेतकर वृद्ध की हत्या, भतीजा धराया

    थाना क्षेत्र के मधपुरा गांव में मंगलवार की देर रात तेज हथियार से गला रेत कर रामबाबू ओझा (70) की हत्या कर दी गयी. बुधवार की सुबह जब परिजन दरवाजे पर निकले, तो देखा कि बिछावन खून से लथपथ था. हत्या की खबर सुनते ही आसपास के गांवों में सनसनी फैल गयी. घटनास्थल पर सैकड़ों की संख्या में लोग जुट गये.

  • 43 बकायेदारों की काटी बिजली, दो चोरी पकड़ी गयी

    बिजली कंपनी के सीएमडी व डीएम के आदेश पर राजस्व वसूली में तेजी लाने व बिजली चोरी के विरूद्ध सघन अभियान जारी है. इसी कड़ी में बुधवार को शहर में 43 बकायेदारों की बिजली काटी, इनके ऊपर 5,90,022 रुपये का बिल बकाया था. वहीं माड़ीपुर जेई कंचन कुमार, मनीष, अभिषेक, सतीश, जहांगीर, मुस्ताक व नेयाज ने दो जगह बिजली चोरी पकड़ी.

  • अप्रैल महीने में होगा एमफिल का इंटरनल

    डिस्टेंस से एमफिल की इंटरनल परीक्षा अप्रैल महीने में होगी. बुधवार को हुई एडवाइजरी कमेटी की बैठक में इसका फैसला लिया गया. बैठक की अध्यक्षता कुलपति प्रो अमरेंद्र कुमार राय ने की. बैठक में रजिस्ट्रार कर्नल अजय कुमार राय और डिस्टेंस के निदेशक प्रो सतीश कुमार राय मौजूद थे.

  • साले की शादी में पत्नी के जाने से आहत शिक्षक ने लगा ली फांसी

    साले की शादी में पत्नी के मायका जाने से आहत शिक्षक पति गजेंद्र सहनी ने अहियापुर थाना क्षेत्र के शेखपुर ढाब स्थित घर में फांसी लगा कर जान दे दी. पंखे से लटका देख पड़ोसियों ने उसे नीचे उतारा. इसके बाद पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर एसकेएमसीएच भेजा दिया. शिक्षक शिवहर के तरियानी थाना क्षेत्र के रुपौली गांव का रहने वाला था.

  • मुजफ्फरपुर आश्रय गृह मामला : ED ने ब्रजेश ठाकुर की 7.30 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की

    नयी दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को कहा कि उसने बिहार के मुजफ्फरपुर आश्रय गृह मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के 23 भूखंड और तीन वाहनों समेत 7.30 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति कुर्क की है. मुजफ्फरपुर स्थित आश्रय गृह में लड़कियों से कथित तौर पर बलात्कार हुआ था और उनका यौन उत्पीड़न किया गया था.

  • मुजफ्फरपुर आश्रय गृह कांड : ब्रजेश ठाकुर के करीबी ने सीधा आरोप नहीं होने का दावा किया

    नयी दिल्ली : मुजफ्फरपुर आश्रय गृह यौन कांड के एक आरोपी ने बुधवार को यहां एक अदालत में दावा किया कि उसके खिलाफ सीधा कोई आरोप या पर्याप्त सबूत नहीं है. मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के करीबी अश्विनी कुमार ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सौरभ कुलश्रेष्ठ के सामने यह बात कही.

  • आप नेता के बाटा शो-रूम में लगी आग, दमकल की तीन गाड़ियों ने आग पर पाया काबू, लाखों रुपये का नुकसान

    मुजफ्फरपुर : जिला मुख्यालय के मोतीझील मार्केट स्थित बाटा के शो-रूम में बुधवार को आग लग जाने से अफरातफरी मच गयी. सूचना मिलने पर फायर बिग्रेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने में जुट गयी. वहीं, सूचना मिलने पर जिलाधिकारी भी मौके पर पहुंच चुके हैं.

  • कुंदन हत्याकांड में चुन्नू ठाकुर सहित पांच पर गिरफ्तारी वारंट

    बैरिया बस स्टैंड में बीते एक फरवरी को स्टैंड इंचार्ज कुंदन सिंह की हत्या मामले में मंगलवार को मुख्य आरोपित चुन्नू ठाकुर सहित पांच आरोपितों की मुसीबत बढ़ गयी है.

  • मोबाइल टावर पर फायरिंग, एक हिरासत में

    अहियापुर थाना के दादर स्थित एक मोबाइल कंपनी के टावर के पास मंगलवार की रात कुछ लोगों ने फायरिंग की. आवाज सुनकर मुहल्ले के लोग उठ गये. सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची. फायरिंग के आरोप में पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया है.

  • एमडीडीएम कॉलेज की रिटायर्ड महिला प्रोफेसर से 50 हजार छीने

    मिठनपुरा थानाक्षेत्र के मिस्कॉट लेन में मंगलवार की दोपहर बाइक सवार बदमाशों ने एमडीडीएम कॉलेज की रिटायर्ड महिला प्राेफेसर सुभद्रा सिंह से 50 हजार रुपये से भरा पर्स छीन लिया. उनके शोर मचाने पर स्थानीय लोगों ने कुछ दूर तक बदमाशों का पीछा किया, लेकिन वे पकड़ में नहीं आये. घटना की सूचना पर पुलिश की गश्ती जीप ने मौके पर पहुंच कर मामले की छानबीन की.

  • ट्रक लूट की चोरी की धारा में केस दर्ज करने के लिए दबाव

    मधुबनी के अंधरा मठ थाना क्षेत्र के दुधैला निवासी ट्रक मालिक परशुराम कुमार की ट्रक नौ मार्च को ही लूट लिया गया था. लेकिन वह चार दिनों से प्राथमिकी के लिए सदर थाने का चक्कर काट रहे हैं. सदर थानेदार उन्हें लूट की वारदात की जगह जबरन चोरी की धारा में प्राथमिकी दर्ज कराने का दबाव दे रहे हैं.

  • बिचौलिये के चंगुल से बची महिला, हंगामा

    एसकेएमसीएच के गायनिक विभाग में भर्ती महिला के बिचौलियों के चंगुल से छूटने के बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया. अस्पताल सहकर्मी के सहयोग से हंगामा शांत कराया गया.

  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर सीजेएम कोर्ट में परिवाद

    अहियापुर थाना क्षेत्र के भिखनपुर निवासी तमन्ना हाशमी ने सीजेएम सूर्यकांत तिवारी की अदालत में कांग्रेस अध्यक्ष सह अमेठी के सांसद राहुल गांधी पर परिवाद दर्ज कराया है. न्यायालय ने ग्रहण के बिंदु पर सुनवाई के लिए 16 मार्च की तिथि निर्धारित की है.

  • मसूद अजहर के लिए सम्मानजनक "जी" शब्द का प्रयोग करने को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ परिवाद पत्र दायर

    मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर की एक अदालत में खूंखार आतंकवादी और जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर के लिए सम्मानजनक "जी" शब्द का इस्तेमाल करने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ एक परिवाद पत्र दायर किया गया है. सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने राहुल के खिलाफ उक्त परिवाद पत्र भादंवि की धारा 124 ए, 153 और 295 के तहत मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सूर्यकांत तिवारी की अदालत में दायर किया, जिन्होंने मामले की सुनवाई के लिए अगली तारीख 16 मार्च तय की है.

  • मुजफ्फरपुर : पत्रकार हत्याकांड में नहीं हुई गवाही, पत्नी लौटी, अब 28 को सुनवाई

    सीबीआइ गवाही के लिए आशा को लेकर पहुंचा था कोर्ट मुजफ्फरपुर : पत्रकार राजदेव हत्याकांड में सोमवार को सीबीआइ गवाही के लिए राजदेव रंजन की पत्नी आशा यादव को लेकर पहुंचा था. सीबीआइ के पीपी ने गवाह के रूप में आशा यादव की गवाही के लिए हाजिरी दी. लेकिन, इंचार्ज कोर्ट के रहने के कारण गवाही नहीं हो सकी. इस कारण घटना की सूचक आशा यादव को लौटना पड़ा.

  • मुजफ्फरपुर : किसी गठबंधन ने नहीं खोले पत्ते, चुनावी मैदान तैयार, अब लड़ाकों का इंतजार

    मुजफ्फरपुर : रहुत, मिथिला व चंपारण के इलाके में लोकसभा का 11 सीटें आती हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव में इनमें से सभी सीटें एनडीए की झोली में गयी थी. अकेले आठ सीटों पर भाजपा का कब्जा हुआ और सीतामढ़ी में सहयोगी रालोसपा तथा समस्तीपुर सुरक्षित व वैशाली में लोजपा के उम्मीदवार चुनाव जीते.

  • नूनफर में पार्षद व पड़ोसी के बीच मारपीट, हंगामा

    मुजफ्फरपुर : नगर थाना क्षेत्र के नूनफर में रविवार की रात पूर्व के विवाद में वार्ड - 19 के पार्षद व उनके पड़ोसी के बीच भिड़ंत हो गयी. दोनों ओर से जमकर लात घूसे व लाठी- डंडे चले.

  • छात्रा से दुष्कर्म का प्रयास, विरोध करने पर परिजनों को भी पीटा

    मुजफ्फरपुर : सदर थाना क्षेत्र के एक गांव में नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म का प्रयास करने का मामला प्रकाश में आया है. परिजन के विरोध करने पर आरोपित द्वारा मारपीट करने की भी बात सामने आयी है. इस बाबत रविवार को छात्रा से परिजनों थाने में लिखित शिकायत दी है. पुलिस इसके आधार पर मामले की छानबीन में जुट गयी है.

  • तीस फीसदी हिस्सा सरकार का, उसे मत खाइए : वेणुपानी

    मुजफ्फरपुर : टैक्स के प्रति जागरूकता के लिए रविवार को आयकर विभाग की ओर से तिलक मैदान स्थित एक रेस्टोरेंट में सर्राफा कारोबारियों के साथ कार्यशाला आयोजित की गयी. मौके पर प्रधान आयकर अायुक्त डीएस वेणुपानी ने व्यवसायियों को उचित टैक्स जमा करने की अपील की.

  • गर्भ में बच्चे की मौत का कारण खून की कमी

    मुजफ्फरपुर : फॉग्सी(फेडरेशन आॅफ ऑब्स्टेट्रिक्सएंड गायनेकोलॉजिकल सोसाइटी) के तत्वाधान में आयोजित सेमिनार के तीसरे व अंतिम दिन रविवार को देश के कई शहरों से आये प्रख्यात डॉक्टरों ने अपने व्याख्यान से स्थानीय डॉक्टरों को रूबरू कराया. महिलाओं में होने वाली विभिन्न अंदरूनी बीमारियों के रोकथाम के लिये नये शोध के आधार पर इलाज करने की सलाह दी.

  • दवा की ज्यादा डोज देकर कम उम्र की लड़कियों का रक्तस्राव रोकना हानिकारक

    कम उम्र की लड़कियों को अधिक रक्तस्राव के मामले सामने आ रहे रहे हैं. कई डॉक्टर इलाज के दौरान अधिक दवा की डोज देकर रक्तस्राव रोकते हैं, जो उनके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है. अगर हम सही इलाज कर रक्तस्राव रोकें, तो गर्भधारण के समय परेशानी नहीं होगी और अधिक रक्तस्राव से भी बचा जा सकता है.

  • टैक्स वसूली को अटैच किया अकाउंट, नहीं मिली राशि

    राज्य कर विभाग के लिए वैट टैक्स की दो करोड़ की वसूली मुसीबत बन गयी है. बार-बार नोटिस के बाद विभाग ने टैक्स बकाया रखने वाले 153 कारोबारियों में करीब 50 कारोबारियों का अकाउंट अटैच किया, लेकिन इनमें से कई कारोबारियों के अकाउंट में रुपये नहीं थे. अब विभाग ऐसे कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए मुख्यालय से निर्देश मांगा है.

  • मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड : मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर पर आरोप तय

    नयी दिल्ली/पटना : बिहार के बहुचर्चित मुजफ्फरपुर बालिका गृह दुष्कर्म मामले में मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर पर आरोप तय किया गया है. दिल्ली स्थित साकेत कोर्ट ने मामले पर सुनवाई के दौरान ब्रजेश ठाकुर के खिलाफ पॉस्को एक्ट, दुष्कर्म के अलावा कई और धाराओं में आरोप तय किया है. मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले को लेकर साकेत कार्ट में आज दोपहर सुनवाई हुई.

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड : सात आरोपितों पर तय हुए आरोप

    नयी दिल्ली : मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले की सुनवाई बुधवार को भी साकेत स्थित विशेष पोस्को अदालत में हुई. सुनवाई के दौरान सात आरोपित मधु, किरण, रोजी रानी, हेमा मसीह, दिलीप वर्मा, विकास कुमार और रवि रोशन के खिलाफ अदालत ने आरोप तय कर दिये.

  • इन तीन दर्जन रेल व सड़क पुलों को आतंकी बना सकते हैं निशाना, सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश

    मुजफ्फरपुर : आतंकी संगठनों ने देश के विभिन्न सड़क व रेल मार्ग पर बनी पुलियों को निशाना बनाने की रणनीति तैयार की है. आतंकियों की इस साजिश की भनक केंद्रीय खुफिया विभाग को हो गयी है. विशेष शाखा ने उत्तर बिहार समेत राज्य के तीन दर्जन रेल व सड़क पुल की सूची जारी कर सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया है.

  • शराबी पिता को पुत्र ने किया पुलिस के हवाले

    अहियापुर थानाक्षेत्र के सलेमपुर गांव में शराब पीकर उत्पात मचाने के आरोप में शराबी पिता को पुत्र ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. वहीं ब्रेथ एनालाइजर मशीन से जांच करने पर शराब पीने की पुष्टि हुई है.

  • बैंक मैनेजर सहित तीन घरों में 30 लाख रुपये की संपत्ति चोरी

    सदर व काजीमोहम्मदपुर थाना इलाके में मंगलवार की रात बेखौफ चोरों ने बैंक मैनेजर सहित तीन घरों को निशाना बनाते हुए 30 लाख की संपत्ति चोरी कर ली. देर से मौके पर पहुंची पुलिस को पीड़ित व मोहल्ले के लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा.

  • 25 लाख का रिफाइंड ऑयल लदा ट्रक गायब

    सदर थानाक्षेत्र के नारायणपुर अनंत से पूर्णिया के लिए चले 25 लाख रुपये मूल्य के रिफाइंड ऑयल लदे ट्रक के गायब होने का मामला प्रकाश में आया है. इस बाबत ट्रांसपोर्ट एजेंसी के संचालक संजय कुमार ने सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसमें ट्रक मालिक सह चालक सीतामढ़ी जिले के परसौनी थाना के बलहा गांव निवासी राघव सिंह उर्फ रघुवीर सिंह को आरोपित किया है.

  • दिव्यांग परीक्षार्थियों को मिलेगा हर घंटे 20 मिनट का अतिरिक्त समय

    कॉलेज स्तर की परीक्षाओं में दिव्यांग परीक्षार्थियों को हर घंटे 20 मिनट का प्रतिपूरक समय दिया जायेगा. यानी, तीन घंटे की परीक्षा में उत्तर लिखने के लिए एक घंटा अतिरिक्त समय मिलेगा.

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड : सीडब्ल्यूसी कर्मियों ने अपने खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य नहीं होने का दावा किया

    नयी दिल्ली : बिहार बाल कल्याण समिति के दो कर्मियों ने बुधवार को दिल्ली की एक अदालत के समक्ष दावा किया कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन उत्पीड़न कांड में उनके खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य नहीं हैं. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सौरभ कुलश्रेष्ठ की अदालत में यह दलीलें दी गयीं. अदालत इस मामले के आरोपियों के खिलाफ आरोप तय करने के बिंदुओं पर दलीलों की सुनवाई कर रही थी.

  • मुजफ्फरपुर : मंदिरों व बेकार इमारतों में लगे स्मार्ट प्लेट की नहीं होगी गणना

    मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर : मंदिरों व बेकार इमारतों में लगे स्मार्ट प्लेट की नहीं होगी गणनाके तर्ज पर गया नगर निगम का भी राजस्व बढ़ाने के लिए वर्ष 2016-17 में मैप माई इंडिया नाम की संस्था ने गया नगर निगम क्षेत्र में नये सिरे से होल्डिंग का सर्वे किया था. संस्था ने नगर निगम के कई वार्डों में स्मार्ट प्लेट लगाया था. इसके पीछे उद्देश्य यह था कि शहर के सभी आवासों का डाटा ऑनलाइन हो जाये. दावा था कि नये सिरे से हुई होल्डिंग से नगर निगम का राजस्व चार गुना बढ़ जायेगा.

  • मुजफ्फरपुर : 1.12 करोड़ रुपये बरामदगी में हवाला कारोबारी की तलाश

    मुजफ्फरपुर : चांदनी चौक से सोमवार की देर रात तीन अलग- अलग गाड़ियों से एक करोड़ 12 लाख 50 हजार रुपये की बरामदगी की जांच 18 घंटों से की जा रही है.

  • मुजफ्फरपुर : 50 हजार घूस लेते बीडीओ का ड्राइवर धराया

    मुजफ्फरपुर : निगरानी ने मंगलवार की शाम बोचहां बीडीओ नीलकमल के प्राइवेट ड्राइवर प्रदीप कुमार को 50 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार किया. इस मामले में बीडीओ से भी पूछताछ की गयी. डीएसपी गोपाल पासवान ने बताया कि बोचहां प्रखंड की भुताने पंचायत के तुर्की निवासी मो इस्लाम की पत्नी रंगीला खातून ने निगरानी में शिकायत की थी कि पीएम आवास योजना के तहत राशि आवंटित करने के लिए पांच-पांच हजार रुपये बीडीओ मांग रहे हैं.

  • 1.12 करोड़ बरामदगी में हवाला कारोबारी की तलाश

    चांदनी चौक से सोमवार की देर रात तीन अलग-अलग गाड़ियों से एक करोड़ 12 लाख 50 हजार रुपये की बरामदगी में 18 घंटों से जांच जारी है. मंगलवार को इनकम टैक्स के ज्वाइंट कमिश्नर प्रणव कोले अहियापुर थाने पहुंचे. देर शाम तक कैश के साथ हिरासत में लिये गये तीनों लोगों से इनकम टैक्स के वार्ड वन के आईटी अधिकारी विनोद कुमार के नेतृत्व में पूछताछ जारी थी.

  • ऑब्जर्वर की निगरानी में होगी प्रवेश परीक्षा

    बीएड-सीइटी (संयुक्त प्रवेश परीक्षा) सुपर ऑब्जर्वर की निगरानी में होगी. राजभवन के वरिष्ठ अधिकारी को सुपर ऑब्जर्वर बनाया जायेगा, जो मुजफ्फरपुर के सभी 13 केंद्रों पर नजर रखेंगे. साथ ही बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के कुलपति व प्रति कुलपति को भी परीक्षा केंद्रों के निरीक्षण का जिम्मा दिया गया है.

  • सड़क पर पड़े जख्मी को कई वाहनों ने रौंदा

    अहियापुर थानाक्षेत्र के संगमघाट पुल पर मानवता को शर्मसार करने वाली घटना हुई. मंगलवार की सुबह संगमघाट पुल के पास एक व्यक्ति अज्ञात वाहन की चपेट में आने से गंभीर रूप से जख्मी होकर सड़क पर गिर गया. गंभीर रूप से जख्मी होने की वजह से वह सड़क पर ही पड़ा रहा. इसके बाद कई वाहनों ने उस घायल व्यक्ति को रौंद दिया.

  • लीची के पेड़ से लटकता मिला छात्रा का शव, प्रेमी गिरफ्तार

    नवादा स्थित लीची बगीचा में मंगलवार को दिन में 10 बजे एक युवती का शव लीची के पेड़ से लटका मिला. इससे क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. देखते ही देखते सैंकड़ों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार, अवर निरीक्षक मो अब्दुल्लाह खान, सहायक अवर निरीक्षक तेजनारायण के साथ मौके पर पहुंचे. वहां से शव को थाने पर लाया गया.

  • मुजफ्फरपुर होकर अंत्योदय एक्सप्रेस

    पूर्व मध्य रेल के यात्रियों के लिए रेलवे ने दरभंगा से वाराणसी के बीच साप्ताहिक अंत्योदय एक्सप्रेस चलाने का फैसला लिया है. ट्रेन का उद्घाटन छह मार्च को वाराणसी सिटी से किया जायेगा. वहीं ट्रेनों का नियमित परिचालन 13 मार्च से शुरू होगा. उद्घाटन में गाड़ी संख्या 05552 वारा

  • मुजफ्फरपुर : युवा राजनीति में आयेंगे तभी लोकतंत्र मजबूत होगा : प्रशांत किशोर

    बिहार विवि के अध्यक्ष जदयू में शामिल मुजफ्फरपुर : जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशाेर ने कहा कि युवा राजनीति में आएं, तभी लोकतंत्र मजबूत होगा. यदि आप लोकतंत्र में अपनी भागीदारी नहीं करेंगे तो कोई मूर्खराजा बन जायेगा. उन्होंने कहा, राजनीति में आकर आप निराश नहीं होंगे. पांच साल में किसी ओहदे पर पहुंच जायेंगे.

  • मुजफ्फरपुर आश्रय गृह कांड : अधिकतर पीड़िताएं नाबालिग : सीबीआइ

    नयी दिल्ली : सीबीआइ ने मंगलवार को एक अदालत को बताया कि बिहार के मुजफ्फरपुर आश्रय गृह यौन उत्पीड़न मामले में अधिकतर पीड़िताएं नाबालिग हैं.

  • तू जो हो गया किसी और का, मुझे इसका कोई गिला नहीं...

    शहर के महाराजा पुस्तकालय परिसर में मंगलवार की शाम प्रभात खबर की ओर से कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस दौरान ठहाकों की बारिश हुई और श्रोता कविताओं के रस में डूबते-उतराते रहे. अलीगढ़ से आयीं कवियत्री मुमताज नसीम ने अपनी रचना ‘तू जो हो गया किसी और का मुझे इसका कोई गिला नहीं..’ से श्रोताओं को सराबोर कर दिया.

  • उत्तर बिहार में भारत बंद का मिलाजुला असर

    13 प्वाइंट रोस्टर के खिलाफ मंगलवार को बुलाये गये भारत बंद का उत्तर बिहार में मिलाजुला असर देखा गया. बंद समर्थकों ने सड़क जाम कर सरकार के विरोध में नारे लगाये. दुकानें बंद करा कर आक्रोश का इजहार किया. बेतिया में भारत बंद के दौरान महागठबंधन के नेताओं ने महाराजा पुस्तकालय से जुलूस की शक्ल में सड़क पर निकल कर दुकानें बंद करायीं. बगहा में बंद का खासा असर नहीं दिखा.

  • राजनीति में आकर निराश न होंगे, ओहदे पर पहुंच जायेंगे

    जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशाेर ने युवाओं से राजनीति में आने का आह्वान करते हुए कहा कि लोकतंत्र में आप अपनी भागीदारी नहीं करते तो कोई मूर्ख राजा बन जायेगा. उन्होंने कहा, राजनीति में आकर आप निराश नहीं होंगे. पांच साल में किसी ओहदे पर पहुंच जायेंगे. क्षमता होगी तो संगठन में भी जगह बनायेंगे.

  • मुजफ्फरपुर आश्रय गृह कांड : सीबीआई ने कोर्ट को बताया, अधिकतर पीड़िताएं नाबालिग

    नयी दिल्ली : सीबीआई ने मंगलवार को एक अदालत को बताया कि बिहार के मुजफ्फरपुर आश्रय गृह यौन उत्पीड़न मामले में अधिकतर पीड़िताएं नाबालिग हैं. सीबीआई के विशेष लोक अभियोजक (एसपीपी) ने अदालत को बताया कि पीड़िताओं की उम्र का पता लगाने के लिए उनकी हड्डियों की जांच करायी गयी थी जिसमें एक-दो को छोड़कर सभी की उम्र 18 साल से कम है.

  • पूर्व छात्र संघ ने एलएस कॉलेज प्रशासन को लिखा पत्र, शहीद पिंटू सिंह के नाम पर कॉलेज की सड़क का नाम रखने की मांग की

    मुजफ्फरपुर : लंगट सिंह कॉलेज के पूर्व छात्र संघ ने कॉलेज प्रशासन को पत्र लिख कर कॉलेज परिसर में एक सड़क का नाम सीआरपीएफ के अधिकारी पिंटू कुमार सिंह के नाम पर करने की मांग की है.

  • मुजफ्फरपुर : तीन गाड़ियों में छापेमारी कर पुलिस ने जब्त किये 1.12 करोड़ नकद, पटना और पूर्वी चंपारण के दो लोग हिरासत में

    मुजफ्फरपुर : वाहन जांच के दौरान मंगलवार की अहले सुबह चांदनी चौक पर विशेष पुलि स टीम ने एक करोड़ बारह लाख पचास हजार रुपये जब्त किये है. पुलिस टीम ने तीन लोगों को हिरासत में लेकर अहियापुर थाने में पूछताछ कर रही है. एसएसपी के मुताबिक, आयकर विभाग, पटना से मिली सूचना पर मंगलवार की अहले सुबह करीब डेढ़ बजे छापेमारी की गयी है.

  • कंस्ट्रक्शन कंपनी से लेवी मांगने वाले नौ नक्सली गिरफ्तार

    पारू व सरैया में रेलवे लाइन निर्माण काम करा रही फुलार व हरि कंस्ट्रक्शन कंपनी से पर्चा फेंक कर लेवी मांगनेवाले नौ नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. एएसपी अभियान के नेतृत्व में गठित विशेष टीम ने मुजफ्फरपुर व वैशाली जिलों में छापेमारी कर सभी को गिरफ्तार किया है. उनके पास से भाकपा माओवादी का लेवी संबंधी संगठन सचिव पी राम के नाम से हस्ताक्षर किया गया चार पर्चा, एक नाइन एमएम का पिस्टल, दो कारतूस, तीन मोबाइल व दो बाइक भी बरामद की है.

  • पटना एयरपोर्ट के एजीएम पर तुर्की में जानलेवा हमला

    कार से मुजफ्फरपुर जाने के क्रम में पटना एयरपोर्ट के एजीएम पर जानलेवा हमला किया गया. यह घटना तुर्की ओपी के सकरी सरैया में सोमवार की सुबह करीब दस बजे हुई. एजीएम प्रवीण कुमार कार से पत्नी, भतीजा अनुराग भंडारी (20), बेटी साध्वी कुमारी (6) व एक अन्य व्यक्ति मंगल कुमार के साथ बाबा गरीबनाथ जलाभिषेक के लिये पटना से मुजफ्फरपुर जा रहे थे.

  • मछली लदी पिकअप लूट में दो गिरफ्तार

    मैट्रिक पास अभिनंदन ने रविवार की रात मोतीपुर में बर्जी पेट्रोल पंप के पास मछली लदी पिकअप लूूटी थी. पुलिस ने पांच घंटे के अंदर पिकपअ को बरामद कर लुटेरे कांटी थाना के मनिकपर निवासी अभिनंदन कुमार व कांटी के ही कोठिया निवासी कैलाश सहनी को गिरफ्तार कर लिया है. उनके पास से पुलिस ने 7.65 एमएम की एक पिस्टल व पांच कारतूस बरामद किये हैं.

  • सीइटी-बीएड 10 मार्च को एडमिट कार्ड हुए अपलोड

    बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा (सीइटी) 10 मार्च को होगी. बीआरएबीयू के कॉलेजों के लिए मुजफ्फरपुर सहित पांच जिलों के 10144 छात्र-छात्राओं ने आवेदन किया है. इनकी परीक्षा विश्वविद्यालय मुख्यालय पर ही होगी. मुजफ्फरपुर में इसके लिए 13 केंद्र बनाये गये हैं. इसमें आठ केंद्र छात्राओं के लिए है, जबकि पांच केंद्रों पर छात्रों की परीक्षा होगी.

  • बस के धक्के से ससुर की मौत, दामाद जख्मी, आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर कई गाड़ियों में की तोड़फोड़

    भगवानपुर/सराय : हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच 22 पर भगवानपुर थाने के इमादपुर चौक के समीप तेज रफ्तार बस ने बाइक सवार ससुर-दामाद को जोरदार टक्कर मार दी. इस घटना में ससुर की मौत मौके पर ही हो गयी, जबकि दामाद गंभीर रूप से जख्मी हो गया. घटना के बाद वहां जुटे लोगों ने सड़क जाम कर कई गाड़ियों में तोड़फोड़ शुरू कर दी. सूचना पर पहुंची भगवानपुर थाने की पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद सभी को समझा कर शांत कराया.

  • स्कूलों में कैंप पर नहीं लगे रूबेला के टीके

    मिजिल्स रूबेला टीकाकरण में एक और चौंकाने वाला तथ्य सामने आया है. सरकारी स्कूलों में कैंप की रिपोर्ट जा रही है पर वहां टीकाकरण नहीं हो रहा है. मुजफ्फरपुर से जो रिपोर्ट राज्य शिक्षा परियोजना गयी है, उसमें 82 प्रतिशत स्कूलों को इस अभियान में शामिल दिखाया गया है पर टीकाकरण 33 प्रतिशत का ही हुआ है.

  • बालिका गृह भवन तोड़ने को निगम ने तय की एजेंसी, ‍25 लाख होंगे खर्च

    बिल्डिंग बायलॉज का उल्लंघन कर बने ब्रजेश ठाकुर के साहू रोड स्थित बालिका गृह भवन को तोड़ने की जिम्मेदारी सिंह कंस्ट्रक्शन कंपनी को मिली है. तीन माह के अंदर भवन को तोड़ कर वहां से मलबा हटा दिया जायेगा.

  • बिजली के खंभे से टकरायी बाइक युवक की मौत, एनएच पांच घंटे जाम

    कांटी : प्रखंड की रामनाथ धमौली पूर्वी पंचायत स्थित धमौली में रविवार को बिजली के खंभे से टकराकर एक युवक की दर्दनाक मौत हो गयी. मृतक की पहचान मीनापुर थाना के गोसाईपुर मलटोली निवासी बिंदेश्वर राय के 20 वर्षीय पुत्र आलोक कुमार के रूप में हुई है. मृतक आलोक लसगरीपुर में अपने मामा विलास राय के यहां रहता था. टक्कर इतनी जोरदार थी कि युवक के सिर से बिजली के खंभा पर गड्ढे का निशान हो गया था.

  • फर्जी दस्तावेज से करोड़ों की जमीन हड़पने की साजिश

    मुजफ्फरपुर : करोड़ों की जमीन का फर्जी दस्तावेज बना कर हड़पने की साजिश रचने पर शहर के चंद्रलोक चौक निवासी धीरज धवन ने ब्रह्मपुरा थाने में सात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसमें सुतापट्टी शीतला गली निवासी ब्रजेश कुमार सिंह, दाउदपुर कोठी निवासी अभिषेक कुमार, फरीदाबाद की पूनम धवन उर्फ पूजा धवन, दिल्ली की रितु खन्ना, राजन खन्ना, पटना जिले के विद्यापति मार्ग निवासी राज राजन, चंद्रलोक चौक पंखा टोली निवासी विकास धवन को आरोपित किया है. धीरज धवन ने बताया कि चांदनी चौक स्थित उनके जमीन पर पेट्रोल पंप, मार्केट व विवाह भवन स्थित है. यह जमीन उनके दखल कब्जा में है.

  • 20 मिनट में 15 डकैतों ने लूटी सात लाख रुपये की संपत्ति

    मुजफ्फरपुर : सदर थाना के शेरपुर गांव में शनिवार की रात हुई स्वर्ण आभूषण दुकानदार विनोद कुमार साह के घर 20 मिनट में 15 नकाबपोश डकैतों ने नकदी सहित सात लाख की संपत्ति लूट कर फरार हो गये. रविवार को नगर डीएसपी मुकुल कुमार रंजन, एसआईटी व सदर थाना की पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंच कर छानबीन की.

  • आमरण अनशन की चेतावनी पर लिया चार्ज

    मुजफ्फरपुर : एसएसपी के आदेश के बाद भी काजीमोहम्मदपुर थानेदार मो सुजाउद्दीन 67 दिन से जमादार ललन झा से प्रदर्श का चार्ज लेने में आनाकानी कर रहे थे. रविवार शाम जमादार का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें जमादार अनशन की चेतावनी देते दिखे. वीडियो सामने आते ही थानेदार ने दारोगा वसंत कुमार को प्रदर्श का चार्ज दिलवा दिया.

  • मुजफ्फरपुर : कुपवाड़ा के लंगोट में आतंकियों से लड़ते शहीद हुए सीआरपीएफ इंस्पेक्टर ने कहा था, एक घंटे में बात करेंगे

    मुजफ्फरपुर : शुक्रवार की दोपहर दो बजे पत्नी अंजू सिंह ने बात करने के लिए सीआरपीएफ इंस्पेक्टर पिंटू कुमार सिंह के मोबाइल पर कॉल किया था. उन्होंने कहा था कि एक घंटे में ड्यूटी ऑफ होने के बाद बात करेंगे.

  • मुजफ्फरपुर : समीर हत्याकांड में जेल में बंद गोविंद ने दी धमकी

    मुजफ्फरपुर : पूर्व मेयर समीर हत्याकांड में जेल में बंद गाेविंद ने पड़ाव पोखर निवासी मुकेश कुमार को जान से मारने की धमकी दी है. उन्होंने काजीमोहम्मदपुर थाने में शुक्रवार को प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस मोबाइल नंबर के आधार पर छानबीन में जुटी है. उन्होंने पुलिस को बताया कि 27 फरवरी काे 3.30 बजे मेरे मोबाइल पर फोन आया. फोन करने वाले ने कहा कि मैं राहुल बोल रहा हूं.

  • मुजफ्फरपुर : चौकीदार के भाई को छोड़ने में साहेबगंज थानेदार निलंबित

    एसएसपी ने सरैया एसडीपीओ की रिपोर्ट पर की कार्रवाई मुजफ्फरपुर : शराब पीकर धराये चाैकीदार के भाई को छोड़ने पर एसएसपी मनोज कुमार ने साहेबगंज थानेदार दारोगा संजय स्वरूप को निलंबित कर दिया गया.

  • मुजफ्फरपुर : अब दुल्लहपुर स्टेशन पर भी रुकेगी लिच्छवी एक्सप्रेस

    मुजफ्फरपुर : पूर्व मध्य रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को मद्देनजर रखते हुए शनिवार से गाड़ी संख्या 14005/14006 सीतामढ़ी-आनंदविहार लिच्छवी एक्सप्रेस का ठहराव पूर्वोत्तर रेलवे के मऊ-वाराणसी रेलखंड के दुल्लहपुर स्टेशन पर अस्थाई तौर पर ठहराव किया गया है. गाड़ी संख्या 14005 सीतामढ़ी से खुलने वाली गाड़ी 12.56 बजे दुल्लहपुर पहुंचेगी. वहीं वापसी में यही गाड़ी 7.29 बजे प्रस्थान करेगी. पूर्व मध्य रेल के जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि यात्रियों की सुविधा को देखते हुए अगले छह माह तक यह ठहराव किया जा रहा है.

  • मुजफ्फरपुर : रात्रि दस बजे के बाद डीजे बजाने में दो प्राथमिकी

    मुजफ्फरपुर : शादी समारोह में रात्रि दस बजे के बाद तेज आवाज में डीजे बजाने में नगर थाना व सिकंदरपुर ओपी में दो प्राथमिकी दर्ज करायी गयी. डीएम आवास के पास एक विवाह भवन में शादी समारोह में तेज आवाज में डीजे बज रहा था. सूचना पर पुलिस के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच डीजे बंद कराया और इसके मालिक मोनू पटेल व कामेश्वर जायसवाल पर मामला दर्ज किया गया. दूसरी प्राथमिकी सिकंदरपुर ओपी की पुलिस ने बांध रोड भी तेज ध्वनि में गाना बजाने को लेकर की गयी. इसमें भी डीजे मालिक मंगल महतो को आरोपित बनाया है.

  • मुजफ्फरपुर : जेल में छापा, मोबाइल चार्जर व पेन ड्राइव जब्त

    मुजफ्फरपुर : शहीद खुदीराम बोस केंद्रीय कारा में शनिवार की सुबह डीएम आलोक रंजन घोष व एसएसपी मनोज कुमार के न