• चमकी बुखार : 16 और बच्चों की मौत, 32 नये मरीज भर्ती, दिल्ली से विशेषज्ञों की पांच टीमें आयेंगी

    मुजफ्फरपुर/भागलपुर/मधुबनी/समस्तीपुर : चमकी बुखार ने उत्तर बिहार के अलावा सूबे के अन्य हिस्सों में भी कहर बरपाना शुरू कर दिया है. लगातार 19वें दिन बुधवार को भी 16 बच्चों की मौत हो गयी. मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में आठ बच्चों की जान चली गयी.

  • चमकी बुखार : मुशहरी में बांट दिया इसी माह एक्सपायर होने वाला ओआरएस

    मुजफ्फरपुर : चमकी बुखार से बचाव के लिए प्रभावित गांवों में ओआरएस के पैकेट बांटे जा रहे हैं. मुशहरी ब्लॉक के मनिका गांव में आंगनबाड़ी सेविका द्वारा जो ओआरएस के पैकेट बांटे जा रहे हैं, उसका एक्सपायरी डेट इसी महीने है. ओआरएस पर मैन्यूफैक्चरिंग डेट 1/2018 है और डेढ़ साल तक वह पीने योग्य बताया गया है. इस हिसाब से यह ओआरएस जून में एक्सपायर हो जायेगा.

  • मुजफ्फरपुर : एंबुलेंस न मिला तो ऑटो से आना पड़ा, कुढ़नी से एसकेएमसीएच पहुंचते ही हो गयी मौत

    मुजफ्फरपुर : कुढ़नी केरमा गांव के संतोष राम और सुशीला अपने छह साल के बेटे साहिल को लेकर बुधवार की दोपहर एसकेएमसीएच पहुंचे. डॉक्टरों ने अपने स्तर से पू्रा एप्रयास किया, लेकिन उसे बचाया न जा सका.

  • 17 डॉक्टरों की टीम पहुंची एसकेएमसीएच, सीएम के दौरे के बाद चमकी बुखार से पीड़ित बच्चों के इलाज की सुविधा में सुधार

    मुजफ्फरपुर : एसकेएमसीएच में चमकी बुखार से पीड़ित बच्चों के इलाज करने के लिए 17 शिशु रोग विशेषज्ञों की टीम की प्रतिनियुक्ति की गयी है. यह डॉक्टरों की टीम, एम्स पटना व दिल्ली एम्स, दरभंगा मेडिकल कॉलेज, नालंदा मेडिकल कॉलेज, पटना सिटी, पटना मेडिकल कॉलेज से डॉक्टरों की प्रतिनियुक्ति की गयी है.

  • चमकी बुखार : बेटे को ले डेढ़ घंटे पैदल चल पहुंचे पीएचसी, नहीं बचा

    मनिका (मुशहरी) : सुबह के नौ बजे हैं. मुशहरी ब्लॉक के मनिका गांव के कोने में एक फूस का घर है जहां कई लोग खड़े हैं. उन लोगों के बीच में बैठी सुषमा की आंखों से लगातार आंसू गिर रहे हैं. आंसुओं में उसके तीन साल के बच्चे का चेहरा भी सामने आ रहा है. चमकी बुखार से उसके तीन साल का बेटा दिलीप उसे हमेशा के लिए उदास कर चला गया है.

  • मुजफ्फरपुर चमकी बुखार मामला : सुप्रीम कोर्ट में 24 को होगी सुनवाई

    सुप्रीम कोर्ट मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से पीड़ित बच्चों के इलाज के लिए केंद्र सरकार को तत्काल चिकित्सा विशेषज्ञों का दल गठित करने का निर्देश देने का अनुरोध करने वाली याचिका पर 24 जून को सुनवाई के लिए सहमत हो गया.

  • मुजफ्फरपुर के खरौना में एक की मौत, पांचवें दिन लू ने ली 63 लोगों की जान, आज नीतीश जायेंगे गया

    पटना/मुजफ्फरपुर : राज्य में भीषण गर्मी का कहर जारी रहा. बुधवार को लू से 63 लोगों की मौत हो गयी है. मुजफ्फरपुर के खरौना निवासी रामपुकार चौधरी की मौत आज लू लगने से हो गयी है.

  • शव को ले जाने के लिए एंबुलेंस न िमला तो ऑटो से आना पड़ा

    कुढ़नी केरमा गांव के संतोष राम और सुशीला अपने छह साल के बेटे साहिल को लेकर बुधवार की दोपहर एसकेएमसीएच पहुंचे. डॉक्टरों ने अपने स्तर से पू्रा एप्रयास किया, लेकिन उसे बचाया न जा सका. साहिल को एसकेएमसीएच तक लाने के लिए कुढ़नी पीएचसी से एंबुलेंस न मिला, तो ऑटो से लाया गया. दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति यह रही कि उसकी मौत के बाद शव को ले जाने के लिए भी एंबुलेंस की व्यवस्था न हो पायी. पिता को अपने बेटे का शव भाड़े के ऑटो से ले जाना पड़ा.

  • सरैया में महिला से गैंगरेप पुलिस ने छुपाया मामला

    सरैया बाजार स्थित एक सरकारी विद्यालय के प्रांगण में रविवार की रात एक मोबाइल दुकान के संचालक और उसके दोस्तों ने महंगे मोबाइल का प्रलोभन देकर पारू इलाके की महिला से गैंगरेप किया. रात को ही पीड़िता नग्न अवस्था में थाना पहुंच गयी. थानाध्यक्ष ने कार्रवाई करने की जगह चार दिनों तक पूरे मामले को दबा कर रखा. यहीं नहीं, वरीय अधिकारियों को भी सूचना नहीं दी. बुधवार को जब मामले का खुलासा हुआ, तो थानाध्यक्ष गैंगरेप

  • जलजमाव से परेशान लोगों ने चार घंटे जाम की सड़क

    वार्ड 31 के आनंद मार्ग में महीनों से गंदा पानी सड़क जमा है. इसकी सफाई के लिए स्थानीय निवासियों ने कई बार पार्षद को ज्ञापन दिया, लेकिन जलजमाव से मुक्ति नहीं मिली. थक-हार कर बुधवार को लोगों को आनंद मार्ग मुख्य रोड को बांस-बल्ले से घेर कर ब्लॉक कर दिया. करीब चार घंटे बाद पार्षद

  • गर्मी में बिजली की हो रही ट्रिपिंग से लोग परेशान

    गर्मी का पारा कमने का नाम नहीं ले रहा दूसरी ओर बिजली की ट्रिपिंग से लोगों को निजात नहीं मिल पा रही है. दिन में तो बिजली ट्रिपिंग होती ही है, लेकिन सबसे अधिक बिजली ट्रिपिंग पिक आवर में शाम पांच बजे से रात के दो बजे तक होती है. इस कारण बिजली उपभोक्ता परेशान हो चुके हैं.

  • ससुराल आये युवक की संदिग्ध स्थिति में मौत

    सदर थानाक्षेत्र के डुमरी इलाके में मंगलवार की रात ससुराल आये युवक की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गयी. जानकारी मिलने पर सदर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच मामले की छानबीन की. इसके बाद मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया. मृतक की पहचान वैशाली जिले के भगवानपुर थाना के बड़ारूप गांव निवासी रंजीत राम के रूप में हुई है.

  • चमकी बुखार से आठ और बच्चों की मौत, 32 बच्चे भर्ती

    उत्तर बिहार में चमकी बुखार का कहर जारी है. लगाता 19वें दिन बुधवार को भी एसकेएमसीएच में सात व केजरीवाल अस्पताल में एक बच्ची की जान चली गयी. दूसरी ओर, भर्ती होने वाले बच्चों का भी आंकड़ा घटने का नाम नहीं ले रहा है. पिछले 24 घंटे के अंदर एसकेएमसीएच व केजरीवाल में 32 नये बच्चों को भर्ती किया गया.

  • AES से बच्चों की मौत का मामला : CM नीतीश, सुशील मोदी, स्वास्थ्य मंत्रियों, सांसद समेत कई लोगों पर परिवाद

    मुजफ्फरपुर : नगर थाने के इस्लामपुर डोमा पोखर निवासी मोहम्मद नसीम ने सीजेएम न्यायालय में सीएम नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे, स्वास्थ्य मंत्री बिहार सरकार मंगल पांडेय को आरोपित किया है.

  • बिहार में AES से अब तक 128 बच्चों की मौत, लू लगने से मरनेवालों की संख्या बढ़ कर 90 हुई

    मुजफ्फरपुर : बिहार में ‘चमकी'' बुखार से मरने वाले बच्चों की संख्या बुधवार को बढ़कर 112 हो गयी. चमकी बुखार एक्यूट इन्सेफ्लाइटिस सिंड्रोम (एईएस) को कहा जा रहा है. एसकेएमसीएच अस्पताल में 93 और केजरीवाल अस्पताल में मरने वालों की संख्या 19 हो गयी है. वहीं न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक भारी संख्या में पीड़ित बच्चों के साथ अभिभावक इन दोनों अस्पतालों में पहुंच रहे है. जहां अभिभावकों की ओर से अस्पताल में ओआरएस समेत अन्य सुविधाओं की कमी की बात बतायी जा रही है.

  • चमकी बुखार : 400 पीड़ित बच्चों के घरों का आज से होगा सर्वेक्षण, सीएम ने कहा- एसकेएमसीएच में अतिरिक्त डॉक्टरों की करें तैनाती

    मुजफ्फरपुर : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जानलेवा बने चमकी बुखार और एइएस से पीड़ित बच्चों को देखने मंगलवार को एसकेएमसीएच पहुंचे. उन्होंने कहा कि बीमारी से बचाव के लिए ग्रास रूट स्तर पर काम करने की जरूरत है.

  • चमकी बुखार से मरनेवाले 129 में 85 बच्चियां, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा बच्चों की मौत का मामला

    मुजफ्फरपुर : चमकी बुखार और एइएस से इस साल बच्चियां अधिक संख्या में पीड़ित हो रही हैं. इन बीमारियों से यहां जो मौत हुई है, उनमें बच्चियों की संख्या अधिक है.

  • अगले 24 घंटे में तेज हवा के साथ हो सकती बारिश

    पूर्वोत्तर अरब सागर और पड़ोस में बन रहे निम्न दबाव के कारण मॉनसून की गति तेज होने की संभावना है. इसके कारण अगले 24 से 48 घंटे में उत्तर बिहार में हल्की बारिश की संभावना है. अगले दो-तीन दिन में मौसम के आम तौर पर शुष्क रहने का अनुमान है. वहीं, 22 व 23 जून को उत्तर बिहार में कहीं-कहीं गरज वाले बादल बनने के साथ तेज हवा के साथ आंधी या हल्की बारिश हो

  • जलसंकट पर पार्षद का घेराव

    जलसंकट से जूझ रहे वार्ड 47 के विश्वकर्मा लेन के लोगों ने कन्हौली खादी भंडार रोड को मस्जिद चौक के पास जाम कर दिया. इसके बाद वार्ड पार्षद गीता देवी के घर पहुंच कर उन्हें बंधक बना लिया. लोग कह रहे थे कि जब तक पानी नहीं मिलेगा, लोग यहीं जमे रहेंगे. इसके बाद पार्षद गीता देवी ने डिप्टी मेयर मानमर्दन शुक्ला को फोन किया.

  • सोनू हत्याकांड में दो के खिलाफ बयान दर्ज

    ट्रैवल एजेंसी संचालक निशांत ठाकुर उर्फ सोनू हत्याकांड में दो के खिलाफ उसके परिजनों ने पटना के शास्त्रीनगर थाने में बयान दर्ज कराया है. बयान की कॉ

  • सुबह में ट्रिपिंग व शाम में लो-वोल्टेज से हांफ रहे निगम के पानी पंप

    गर्मी बढ़ने के साथ बिजली तो रुला ही रही है. नगर निगम के नौ पानी पंप ब्रह्मपुरा, दाउदपुर कोठी, सिकंदरपुर के दो, मारवाड़ी स्कूल, जिला स्कूल, दुर्गा स्थान, मिठनपुरा व अघोरिया बाजार पंप हांफ रहे हैं. निगम के पंप इंचार्ज की मानें, तो इन सभी पंप पर सुबह में बिजली ट्रिप करती है, हर आधा से एक घंटे पर आधा से पौन घंटे के लिए बिजली चली जाती है. दोपहर में ठीक रहता है और शाम को लो-वोल्टेज के कारण पंप चलाने में काफी परेशानी होती है.

  • 2500 बेडों का होगा एसकेएमसीएच

    जानलेवा बने चमकी बुखार और एइएस से पीड़ित बच्चों को देखने मंगलवार को एसकेएमसीएच पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बीमारी से बचाव के लिए ग्रास रूट स्तर पर काम करने की जरूरत है. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को प्रभावित क्षेत्र का एनवायरमेंटल स्टडी कराने, प्रभावित परिवारों का आर्थिक व सामाजिक अध्ययन कराने और इसके आधार पर ऐसे इलाके के लिए एक्शन प्लान बनाने को कहा है.

  • मुजफ्फरपुर : AES से अब तक 109 बच्चों की मौत, दिल्ली में प्रदर्शन, CM नीतीश का इस्तीफा मांगा

    मुजफ्फरपुर/नयी दिल्ली : बिहार में एक्यूट इन्सेफ्लाइटिस सिंड्रोम (एईएस), जिसे चमकी बुखार कहा जा रहा है, से मरने वाले बच्चों की संख्या बढ़कर अब 109 हो गयी है. मुजफ्फरपुर के सिविल सर्जन डॉ. शैलेश प्रसाद ने बताया कि मंगलवार देर शाम तक एईएस (चमकी बुखार) से मरने वाले बच्चों की संख्या 109 हो गयी है, जिनमें से श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एसकेएमसीएच) में 90 बच्चों और केजरीवाल अस्पताल में 19 बच्चों की मौत हो गयी है.

  • मुजफ्फरपुर में वैशाली के किशोर की हत्या

    मुशहरी (मुजफ्फरपुर) : मुशहरी थाना क्षेत्र के सघरी गांव में सोमवार की सुबह वैशाली के 12 वर्षीय किशोर की हत्या कर दी गयी. मृत बच्चे की पहचान वैशाली जिले के कटहरा ओपी क्षेत्र के बेगमपट्टी गांव निवासी संजय कुमार के पुत्र नवीन कुमार के रूप में हुई है. परिजनों के अनुसार, भूमि विवाद में हत्या की गयी है.

  • चमकी बुखार : मुजफ्फरपुर में अब तक 124 और वैशाली में 17 बच्चों की गयी जान

    इलाज के दौरान मुजफ्फरपुर में नौ, वैशाली व बेगूसराय में दो-दो बच्चों ने तोड़ा दम मुजफ्फरपुर : चमकी बुखार से पीड़ित एसकेएमसीएच व केजरीवाल अस्पताल में भर्ती 45 बच्चों में नौ ने सोमवार को दम तोड़ दिया. इससे अबतक 124 बच्चों की जान चली गयी है. एसकेएमसीएच में आठ व केजरीवाल में एक बच्चे की मौत हुई है.

  • जमीन विवाद में वैशाली के किशोर की गला रेत हत्या, मुशहरी में मिला शव

    मुशहरी थाना क्षेत्र के सगहरी गांव में सोमवार की सुबह 12 वर्षीय किशोर का शव मिलने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी. मृतक का धारदार हथियार से गला रेता हुआ था. ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया.

  • सिवाईपट्टी में पुलिस पर हमला दारोगा के साथ की मारपीट

    सिवाईपट्टी थानाक्षेत्र के मंगेया बाजार पर सड़क जाम कर रहे आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर हमला बोल दिया. ठोकर मार कर भाग रहे सफारी गाड़ी को नहीं पकड़े जाने से नाराज लोगों ने दारोगा रामजी राम के साथ मारपीट भी की. इसके बाद जमकर हंगामा हुआ.

  • लिच्छवी एक्सप्रेस आज रद्द, बदले रूट से जायेगी बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस

    सोनपुर-छपरा रेलखंड के दिघवारा बड़ागोपाल स्टेशनों के बीच समपार संख्या 22 और बड़ागोपाल-गोल्डेनगंज स्टेशनों के बीच समपार संख्या 27 पर लो हाइट सब वे के निर्माण को लेकर मंगलवार को सुबह 9.10 बजे से अपराह्न 15.10 बजे तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहेगा.

  • चमकी बुखार : नौ बच्चों ने तोड़ा दम, 45 हुए भर्ती

    चमकी बुखार का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. सोमवार को भी एसकेएमसीएच व केजरीवाल अस्पताल में इससे पीड़ित 45 बच्चे गंभीर हालत में भर्ती किये गये, जिसमें नौ बच्चों की मौत हो गयी. इसमें एसकेएमसीएच में आठ बच्चों ने दम तोड़ा, जबकि केजरीवाल अस्पताल में एक की मौत हुई. बीमारी से पीड़ित 37 बच्चों को एसकेएमसीएच में सोमवार को भर्ती किया गया.

  • हर्षवर्धन व मंगल पांडेय पर परिवाद दायर

    अहियापुर थानाक्षेत्र के भिखनपुर निवासी तमन्ना हाशमी ने सीजेएम सूर्यकांत तिवारी की अदालत में परिवाद दायर कराया है. इसमें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को आरोपित किया है. न्यायालय ने मामले की ग्रहण के बिंदु पर सुनवाई के लिए 24 जून की तिथि निर्धारित की है.

  • AES : मुजफ्फरपुर में अत्याधुनिक अनुसंधान केंद्र के लिए उच्चस्तरीय टीम तैनात

    नयी दिल्ली : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बिहार के मुजफ्फरपुर में संदिग्ध दिमागी बुखार से 103 बच्चों की मौत होने के मद्देनजर वहां पर अत्याधुनिक बहु विषयक अनुसंधान केंद्र बनाने के लिए तत्काल एक और उच्चस्तरीय टीम भेजने का निर्देश दिया है. हर्षवर्धन ने एक उच्चस्तरीय बैठक में स्थिति की समीक्षा की. इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय, भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) एवं एम्स के वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया.

  • मुजफ्फरपुर : AES से पीड़ित बच्चों के इलाज का पूरा खर्च उठायेगी बिहार सरकार

    पटना : मुजफ्फरपुर में एक्युट इंसेफ्लाइटिस (एइएस) से पीड़ित बच्चों के इलाज का पूरा खर्च राज्य सरकार उठायेगी. इलाज के दौरान परिजनों द्वारा खर्च की गयी राशि को राज्य सरकार परिजनों को लौटा देगी. इस वर्ष सोमवार तक कुल 103 बच्चों की मौत हुई है. अब तक बीमारी से पीड़ित होकर कुल 440 मरीज इलाज के लिए अस्पताल में लाये गये. इसमें से 129 बच्चों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है, जबकि 40 अन्य की स्थिति में सुधार होने के बाद डिस्चार्ज करने की तैयारी है. अभी भी मुजफ्फरपुर में 111 बच्चों का इलाज किया जा रहा है.

  • बिहार में ‘अज्ञात बुखार' से करीब 120 बच्चों की मौत, कटघरे में स्वास्थ्य सेवा

    मुजफ्फरपुर : ‘अज्ञात बुखार'' के कारण पिछले करीब 20 दिनों में बिहार के मुजफ्फरपुर और आसपास के कुछ जिलों के लगभग 120 बच्चों की मौत के बाद लोगों की नाराजगी बढ़ती जा रही है. नाराजगी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि रविवार को यहां के सरकारी एसकेएमसीएच अस्पताल आये केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को काले झंडे दिखाये गये. लोगों के बढ़ते आक्रोश को देखते हुए पुलिस भी सतर्क है और अस्पताल के आस-पास सुरक्षा बढ़ा दी गयी है.

  • मुजफ्फरपुर में स्नान के दौरान डूबने से चार युवकों की मौत

    मुजफ्फरपुर : अहियापुर के भुतनाथ मंदिर के पास घाट पर रविवार की दोपहर बूढ़ी गंडक नदी में नहाने के दौरान सीतामढ़ी के नानपुर के बुधनगरा गांव के मुकेश कुमार के पुत्र अनुराग कुमार व मीनापुर के सलेहापुर के अशोक सिंह के पुत्र रोशन कुमार की डूबने से मौत हो गयी.

  • मुजफ्फरपुर : केंद्रीय मंत्री की प्रेसवार्ता में स्वास्थ्य राज्य मंत्री व नगर विकास मंत्री ले रहे झपकी, दिखाये गये काले झंडे

    मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन की प्रेसवार्ता के दौरान राज्य मंत्री अश्विनी चौबे और नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा का झपकी लेते फोटो शाम को फेसबुक से लेकर व्हाट्स एप पर वायरल हो गया व तरह-तरह के कॉमेंट आने लगे.

  • मुजफ्फरपुर : चमकी बुखार से 23 और बच्चों की मौत, दो ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के सामने तोड़ा दम

    मुजफ्फरपुर/पटना : चमकी तेज बुखार से बच्चों की मौत का सिलसिला नहीं थम रहा. रविवार को एसकेएमसीएच में 15, केजरीवाल अस्पताल में तीन व मोतीपुर में एक सहित कुल 19 बच्चों की मौत हो गयी है. वहीं 37 बच्चे भर्ती किये गये. एसकेएमसीएच में 20 बच्चे और केजरीवाल में 17 बच्चे भर्ती किये गये. वहीं, हाजीपुर में दो और सारण व बेगूसराय में एक-एक बच्चे की मौत हो गयी.

  • चमकी बुखार : जांच रिपोर्ट देखने के बाद हर्षवर्धन का एलान, एसकेएमसीएच में 100 बेडों का पीआइसीयू व रिसर्च सेंटर खुलेगा

    मुजफ्फरपुर : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन रविवार को करीब चार घंटे एसकेएमसीएच में भ्रमण कर पीड़ित बच्चों की पूरी जांच रिपोर्ट देखी. इलाज व बचाव को लेकर डॉक्टरों के साथ समीक्षा करने के बाद उन्होंने कहा कि एसकेएमसीएच में 100 बेडों का बच्चों का आइसीयू (पीआइसीयू), बीमारी पता लगाने के लिए एक्सक्लूसिव रिसर्च सेंटर व बायरोलॉजी लैब की स्थापना होगी.

  • चमकी बुखार से 19 और बच्चों की मौत, दो ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के सामने तोड़ दिया दम

    मुजफ्फरपुर/पटना : चमकी तेज बुखार से बच्चों की मौत का सिलसिला नहीं थम रहा. रविवार को एसकेएमसीएच में 15, केजरीवाल अस्पताल में तीन व मोतीपुर में एक सहित कुल 19 बच्चों की मौत हो गयी है. वहीं 37 बच्चे भर्ती किये गये. एसकेएमसीएच में 20 बच्चे और केजरीवाल में 17 बच्चे भर्ती किये गये.

  • एसकेएमसीएच में 100 बेडों का पीआइसीयू व रिसर्च सेंटर खुलेगा

    मुजफ्फरपुर : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन रविवार को करीब चार घंटे एसकेएमसीएच में भ्रमण कर पीड़ित बच्चों की पूरी जांच रिपोर्ट देखी. इलाज व बचाव को लेकर डॉक्टरों के साथ समीक्षा करने के बाद उन्होंने कहा कि एसकेएमसीएच में 100 बेडों का बच्चों का आइसीयू (पीआइसीयू), बीमारी पता लगाने के लिए एक्सक्लूसिव रिसर्च सेंटर व बायरोलॉजी लैब की स्थापना होगी. ये सारे काम एक साल के अंदर पूरा होना है.

  • बैरिया में बिजली के लिए आठ घंटे जाम

    मुजफ्फरपुरपुर : पिछले तीन दिनों से लगातार बिजली नहीं मिलने के कारण बैरिया अयाची ग्राम में रह रहे लोगों के धैर्य का बांध रविवार को टूट गया. लोगों सुबह आठ बजे बैरिया दामोदरपुर मेन रोड को टायर जलाकर जाम कर दिया. शाम को चार बजे जब बिजली कंपनी के जेई 100 केवीए का एक नया ट्रांसफॉर्मर लगाने पहुंचे और अगले दस दिनों के भीतर दोनों 200 केवीए के ट्रांसफॉर्मर को 315 केवीए में बदलने का आश्वासन दिया, तब जाकर लोगों ने जाम खत्म किया.

  • निगम के पांच पंपों से जलापूर्ति में परेशानी

    मुजफ्फरपुर : बिजली की ट्रिपिंग के कारण नगर निगम के पांच पंप हाउस से जुड़े इलाकों में भीषण पेयजल संकट है. बिजली ट्रिपिंग के कारण चंदवारा आबेदा, मारवाड़ी हाइ स्कूल, भगवानपुर पशुपालन, ब्रह्मपुरा मीडिल स्कूल व दाउदपुर कोठी पंप से जुड़े ब्रह्मपुरा, दाउदपुर कोठी, ब्रज बिहारी कॉलोनी, एमआइटी झिटकहिया, बीबीगंज, भगवानपुर, मारवाड़ी हाइस्कूल रोड, चंदवारा, बनारस बैंक चौक सहित करीब पांच दर्जन से अधिक मोहल्ले की करीब पचास हजार आबादी के सामने दो दिनों से पेयजल को तरस रहे हैं. यहां के लोगों की माने तो कब पानी आता है और कब जाता है पता नहीं चलता. कभी पानी में फोर्स आता है तो तुरंत चला जाता है. सुबह से रात तक यही स्थिति है.

  • चंदवारा फीडर के तार पर गिरी पेड़ की डाली

    मुजफ्फरपुर : गर्मी बढ़ने के साथ-साथ बिजली की ट्रिपिंग की समस्या गहराने लगी. शाम के समय पिक आवर में शाम 5 से रात के एक बजे तक बिजली की ट्रिपिंग खूब होती है. वहीं शाम के समय लोड बढ़ने पर सबसे अधिक ट्रांसफॉर्मर के फ्यूज उड़ते है. इससे उपभोक्ताओं की परेशानी बढ़ी हुई है. शाम के समय एक फीडर में एक साथ तीन चार फ्यूज उड़ने पर उसे बनाने के लिए उस 11 केवी लाइन को करीब एक घंटा बंद करना पड़ता है.

  • भारत-पाक मैच : सड़कों पर रहा सन्नाटा, टीवी से चिपके रहे लोग

    मुजफ्फरपुर : वर्ल्ड कप सीरिज में रविवार को भारत पाक मैच का गजब का क्रेज रहा.

  • मुजफ्फरपुर : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन के सामने बच्ची ने तोड़ा दम

    मुजफ्फरपुर/पटना :केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन बिहार में एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) और जापानी इंसेफलाइटिस (जेई) के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्थिति का जायजा लेने एवं समीक्षा करने के लिए रविवार को मुजफ्फरपुर पहुंचे. यहां उन्होंने मुजफ्फरपुर के श्रीकृष्णा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में मरीजों और उनके परिजनों से मुलाकात की. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन की मौजूदगी में एक बच्ची ने दम तोड़ दिया. प्राप्त जानकारी के अनुसार, बच्ची की मां के मुताबिक बच्ची की मौत चमकी बुखार के कारण हुई है. वह 5 साल की थी. उसका नाम निशा है और वह राजेपुर की रहने वाली थी.

  • चमकी बुखार से फिर 16 बच्चों की मौत, केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन आज करेंगे दौरा

    मुजफ्फरपुर : चमकी बुखार से शनिवार को 16 बच्चों की मौत हो गयी. मुजफ्फरपुर में 13 और पूर्वी चंपारण में तीन की जान गयी. एसकेएमसीएच में नौ बच्चों ने दम तोड़ दिया. वहीं कांटी पीएचसी में चार बच्चों की मौत हो गयी. एसकेएमसीएच में 40 नये बच्चों को गंभीर स्थिति में भर्ती कर उनका इलाज शुरू किया है.

  • चमकी बुखार: मुजफ्फरपुर में अबतक 73 बच्चों की मौत की हुई पुष्टि, कुल 220 बच्चे हुए थे भर्ती, परिजनों को मिलेगा मुआवजा

    पटना : मुजफ्फरपुर में अज्ञात बीमारी के कारण अब तक 73 बच्चों की मौत की पुष्टि हुई है. इसमें एसकेएमसीएच में कुल 220 बच्चे भर्ती कराये गये थे. इनमें से 39 बच्चों को शनिवार को इलाज के लिए लाया गया. एसकेएमसीएच में भर्ती बच्चों में से अब तक कुल 62 बच्चों की मौत हो चुकी है.

  • चमकी बुखार से 16 बच्चों की मौत

    चमकी बुखार से शनिवार को 16 बच्चों की मौत हो गयी. इससे मुजफ्फरपुर में 13 और पूर्वी चंपारण में तीन की जान गयी. एसकेएमसीएच में नौ बच्चों ने दम तोड़ दिया. वहीं कांटी पीएचसी में चार बच्चों की मौत हो गयी. एसकेएमसीएच में 40 नये बच्चों को गंभीर स्थिति में भर्ती कर उनका इलाज शुरू किया है. केजरीवाल अस्पताल में भी और 21 बच्चों को भर्ती कराया गया है.

  • शनिवार साल का सबसे गर्म दिन, पारा 41.8 हुआ

    जिले में शनिवार साल का सबसे गर्म दिन रहा. अधिकतम तापमान 41.8 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 28.7 डिग्री सेल्सियस रहा. गर्मी ने पिछले 21 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. तेज धूप व ऊमस से लोगों का बुरा हाल है. सुबह से ही उमस भरा दिन रहा. उमस के चलते लोगों को पसीने से बुरा हाल हो रहा था. पूरे दिन गर्म हवा व लू चलने से लोग बेहाल रहे.

  • गर्मी के कारण 30 जून तक सुबह 6.30 बजे से होगी नौवीं की क्लास

    भीषण गर्मी को देखते हुए स्कूलों में प्रात:कालीन पाली में पढ़ाई का निर्देश दिया गया है. डीईओ डाॅ विमल ठाकुर ने बताया कि एइएस को देखते हुए आठवीं तक की कक्षाएं 22 जून तक स्थगित कर दी गयी हैं. नौवीं के बाद की कक्षाएं सुबह 6.30 बजे से 10.30 बजे तक चलेंगी.

  • दोपहर में गायब हुआ कपड़ा कारोबारी का पुत्र रात में पटना से मिला

    बालूघाट के कपड़ा कारोबारी विनोद कुमार गुप्ता का पुत्र उत्तर कुमार उर्फ राहुल (21) शनिवार की दोपहर रहस्यमय तरीके से लापता हो गया. हालांकि रात को उसे पटना से बरामद कर लिया गया है. वह अपने परिजनों के मोबाइल पर बार-बार फोन कर तीन लोगों द्वारा नाला रोड से अपहरण करने की बात कह रहा था.

  • अहियापुर के दो दारोगा व तीन जमादार सस्पेंड

    क्राइम कंट्रोल में विफल अहियापुर के 10 पुलिस पदाधिकारियों पर कार्रवाई की गयी है. दो दारोगा व तीन जमादार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. वहीं, तीन दारोगा व दो जमादार को लाइन हाजिर की सजा दी गयी है. सिटी एसपी नीरज कुमार सिंह के अनुशंसा पर एसएसपी मनोज कुमार ने यह कार्रवाई की है.

  • बच्चों में एइएस, लेकिन मौत की वजह पता नहीं

    एसकेएमसीएच में जो बच्चे बीमार हो कर आ रहे हैं, उन्हें एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एइएस) है. लेकिन अभी तक जो बच्चे मरे हैं, उनकी मौत की वजह पता नहीं है. उनकी मौत कई कारणों से हो सकती है. स्वास्थ्य विभाग इसके लिए पटना से डॉ आलोक तिवारी व पांच ट्रेड नर्स को भेज रहा है.

  • बिहार में 'चमकी' का कहर : अब तक 67 बच्चों की मौत, सीवान में भी एक बच्ची की मौत

    पटना/मुजफ्फरपुर/सीवान : बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में हाइपोग्लाइसीमिया के कारण शनिवार को चार और बच्चों की मौत हो गयी. अधिकारियों ने बताया कि इस महीने अब तक ऐसी 67 मौतें हो चुकी हैं. उन्होंने बताया कि सभी बच्चे हाइपोग्लाइसीमिया के शिकार हुए हैं, यह ऐसी स्थिति है जिसमें ब्लड शुगर का स्तर बहुत घट जाता है और इलेक्ट्रोलाइट असंतुलित हो जाते हैं. इनमें से ज्यादातर बच्चों की उम्र 10 साल से कम थी. वहीं, चमकी बीमारी ने सीवान में भी दस्तक दे दिया है, जहां चमकी से एक बच्ची की मौत होने और कई अन्य के आक्रांत होने की खबर है. उधर, इस चमकी से पैदा हुई इस भयावह स्थिति की समीक्षा के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन रविवार को मुजफ्फरपुर जा रहे हैं.

  • चमकी-तेज बुखार का कहर जारी: और 13 बच्चों की गयी जान, 20 दिनों में 57 मौत

    तीखी धूप और उमस भरी गर्मी के बीच जानलेवा बने चमकी बुखार की वजह से पिछले 24 घंटों में एसकेएमसीएच और केजरीवाल अस्पताल में भर्ती 13 बच्चों की मौत हो गयी है. वहीं 41 बीमार बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसमें एसकेएमसीएच में 35 और केजरीवाल अस्पताल में छह बच्चे भर्ती हुए हैं. एइएस के प्रोटोकॉल के तहत इनका इलाज हो रहा है. उधर, समस्तीपुर में भी शुक्रवार को दो की मौत हो गयी. इस तरह इस साल अब तक 82 बच्चों की मौत हो चुकी है.

  • 100 शेल कंपनियों से 200 करोड़ से ज्यादा हुए ट्रांसफर

    पटना : मुजफ्फरपुर में इडी (प्रवर्तन निदेशालय) की छापेमारी के दौरान 100 के करीब शेल कंपनियों का पता चला है, जिनके तार कोलकाता, नयी दिल्ली, अहमदाबाद, सूरत, मुंबई, लखनऊ समेत करीब एक दर्जन शहरों में फैले हुए हैं.

  • चमकी बुखार से 15 और बच्चों की मौत

    मुजफ्फरपुर : स्वास्थ्य मंत्री शुक्रवार की सुबह पीड़ित बच्चों को देखने एसकेएमसीएच पहुंचे थे. डॉक्टरों एवं अधिकारियों के साथ बैठक कर स्थिति की समीक्षा की. इसके बाद मंत्री ने कहा कि हर बच्चे की जिंदगी अनमोल है. उनकी जान बचाने के लिए सरकार गंभीर है. उन्होंने कहा कि इस जानलेवा बीमारी की कोई एक वजह नहीं है. पिछले 10 साल में हुए रिसर्च में चिकित्सक ठोस नतीजे पर नहीं पहुंचे हैं. बीमारी से बचाव के लिए जागरूकता ही हथियार है.

  • 17 व 19 को रद्द रहेगी लिच्छवी एक्सप्रेस, दर्जनों ट्रेनें प्रभावित

    सोनपुर-छपरा रेलखंड के दिघवारा बड़ागोपाल स्टेशनों के बीच समपार संख्या 22 व बड़ागोपाल-गोल्डेनगंज स्टेशनों के बीच समपार संख्या 27 पर लो हाइट सब वे के निर्माण के लिए आरसीसी बॉक्स सेगमेंट लगाने को लेकर 18 जून को सुबह 9.10 बजे से शाम के 15.10 बजे तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहेगा.

  • वाहन की चपेट में आने से दो युवकों की मौत, सड़क जाम

    एनएच 28 पर मोतीपुर थानाक्षेत्र के पनसलवा चौक के पास शुक्रवार को एक स्कॉर्पियो ने 14 वर्षीय साइकल सवार चंदन कुमार को कुचल दिया. वह सेंदुआरी गजसिंह गांव निवासी नंदू राय का पुत्र था. पुलिस ने स्कार्पियो को जब्त कर लिया है. चालक नागमणि कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया है. ग्रामीणों ने मृतक के परिजनों को मुआवजे के तौर पर चार लाख रुपये देने की मांग को लेकर शव के साथ एनएच को घटनास्थल पर ही जाम कर दिया.

  • चमकी-तेज बुखार से 11 और बच्चों की मौत

    तीखी धूप और उमस भरी गर्मी के बीच जानलेवा बने चमकी बुखार की वजह से पिछले 24 घंटों में एसकेएमसीएच और केजरीवाल अस्पताल में भर्ती नौ बच्चों की मौत हो गयी है. वहीं 41 बीमार बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसमें एसकेएमसीएच में 35 और केजरीवाल अस्पताल में छह बच्चे भर्ती हुए हैं.

  • मुजफ्फरपुर के आइजी व बगहा के एसपी बदले

    राज्य सरकार ने 17 आइपीएस को इधर से उधर किया है. राजीव रंजन (नंबर -2) को बगहा का एसपी बनाया गया है. अरविंद कुमार को बांका का एसपी बनाया गया है.

  • मुजफ्फरपुर : एईएस पीड़ित बच्चों से मिले स्वास्थ्य मंत्री, जागरूकता के लिए सहयोग की अपील की

    पटना / मुजफ्फरपुर : एईएस से पीड़ित बच्चों का हाल जानने और हालात का जायजा लेने के लिए बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय शुक्रवार को मुजफ्फरपुर पहुंचे. यहां पहुंचने पर अधिकारियों के साथ बैठक कर हालात की समीक्षा की.

  • बिहार में चमकी बुखार से 57 बच्चों की मौत, केंद्र और बिहार के हेल्थ मिनिस्टर ने की बातचीत

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्द्धन ने कहा कि बिहार के मुजफ्फरपुर में एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम (चमकी बुखार) से अबतक 57 बच्चों की मौत हो चुकी है. डॉक्टरों की एक टीम बिहार के अस्पताल का दौरा कर चुकी है और वहां के डॉक्टरों और सरकार को सलाह दे चुकी है. मैंने भी बिहार के हेल्थ मीनिस्टर के साथ दो मीटिंग की है और उन्हें आश्वत किया है कि केंद्र से उन्हें हर संभव सहायता दी जायेगी.

  • मुजफ्फरपुर में दो राजद नेताओं को अपराधियों ने मारी गोली, एक की हालत गंभीर

    कांटी थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड में गुरुवार की देर रात 11 बजे राजद नेता सुरेंद्र राय व उमाशंकर राय को बाइक सवार अपराधियों ने गोली मार दी. दोनों को गंभीर अवस्था में इलाज के लिए बैरिया के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. चार गोली लगने से उमाशंकर की हालत गंभीर बनी हुई है, वही सुरेंद्र राय को एक गोली लगी है.

  • चमकी बुखार : आंगनबाड़ी केंद्रों पर आ रहे चूहों ने कुतरे ओआरएस के पैकेट

    मुजफ्फरपुर : एइएस से बचाव के लिए आंगनबाड़ी केंद्रों पर पीएचसी से भेजे जा रहे ओआरएस के पैकेट चूहों द्वारा कुतरे गये हैं. गुरुवार को सरैया में ऐसा ही मामला सामने आया. इसके बाद इसे पीएचसी को लौटा दिया गया.

  • मुजफ्फरपुर : चमकी-बुखार पीड़ित बच्चों की मदद करेगी पुलिस, अपनी गाड़ी से पहुंचायेगी अस्पताल

    मुजफ्फरपुर : चमकी-बुखार से पीड़ित बच्चों को अस्पताल पहुंचाने में पुलिस मदद करेगी. एसएसपी मनोज कुमार ने इस संबंध में जिले के सभी थानेदार, ओपी अध्यक्ष व सर्किल इंस्पेक्टर को वायरलेस पर निर्देश जारी किया है. कहा है कि यदि आपके क्षेत्र में कोई बच्चा चमकी-बुखार से पीड़ित है. उनको अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस या निजी वाहन नहीं मिल रहा है.

  • मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार का कहर : नतीजे पर नहीं पहुंची टीम, रिसर्च की बतायी जरूरत

    मुजफ्फरपुर : चमकी बुखार से पीड़ित बच्चों की जांच के लिए आयी केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग की टीम किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच सकी है. टीम का कहना है कि यह ब्रेन टिश्यू से रिलेटेड मामला है. इसके 15 लक्षण होते हैं, जिनमें चमकी, बुखार और उल्टी होती है. बीमारी की पहचान के लिए रिसर्च की जरूरत है, तभी इसके इलाज पर कोई बात हो सकती है.

  • मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार का कहर : हार्ट पंप के बाद एक बार लौटी सांस, फिर शरीर हो गया ठंडा

    मुजफ्फरपुर : डॉक्टर साहब... एक जोर की चीख सुनते ही केजरीवाल के आईसीयू में बच्चे को देख रहे डॉ चैतन्य कुमार भर्ती बच्चे के बेड पर आते हैं. बच्चे को आला लगाने के बाद उन्हें लगता है कि बच्चे की सांसें अब नहीं हैं. वे तुरंत बच्चे के सीने पर दोनों हाथ रख पंप करना शुरू करते हैं. पारामेडिकल स्टाॅफ भी डॉक्टर के निर्देश के अनुसार बच्चे की सांस लौटाने के लिए मुंह पर एक उपकरण लगाता है.

  • मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार का कहर : एक ही एंबुलेंस से गया आलोक व निधि का शव

    मुजफ्फरपुर : एसकेएमसीएच के पीआईसीयू तीन में गुरुवार को भर्ती दो बच्चों की मौत इलाज के दौरान पांच मिनट के अंतराल पर हो गयी. दोनों बच्चों की मां व परिजनों के चीख-पुकार करने लगे. इससे वार्ड में भर्ती बच्चों के परिजन सहम गये. वे वार्ड में जाकर अपने बच्चों को छूकर उनके जिंदा होने की पुष्टि करने लगे.

  • मुजफ्फरपुर : चमकी बुखार से हो रही बच्चों की मौत, विभिन्न राजनीतिक दलों ने सरकार को घेरा

    पटना : मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से हो रही बच्चों की मौत पर विभिन्न राजनीतिक दलों ने सरकार को घेरा है.भाकपा माले राज्य सचिव कुणाल ने मुजफ्फरपुर व आसपास के जिलों में चमकी बुखार के कारण अब तक 65 से अधिक बच्चों की मौत पर गहरी चिंता व्यक्त की है. बच्चों की मौत के लिए सरकार को जिम्मेवार ठहराया है.उन्होंने कहा कि गांव, प्रखंड अथवा अनुमंडल स्तर पर अस्पतालों की घोर कमी और जिला स्तर पर भी अस्पतालों में आईसीयू व इमरजेंसी सेवा की खराब स्थिति है.

  • चमकी बुखार को लेकर केंद्र गंभीर

    नयी दिल्ली : बिहार में चमकी बुखार से बच्चों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब तक दर्जनों बच्चे की मौत हो चुकी है. मुजफ्फरपुर और इसके आस-पास के इलाकों में भयंकर गर्मी और उमस की वजह से बच्चे एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम यानी चमकी बुखार के कारण मौत के शिकार हो रहे हैं. इसके रोकथाम को लेकर केंद्र गंभीर है. सिरदर्द और तेज बुखार के लक्षणों वाली इस बीमारी से निबटने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय बिहार को हरसंभव मदद मुहैया कराने का वादा किया है.

  • मुजफ्फरपुर : चमकी बुखार से फिर दस बच्चों की हुई मौत, आज आयेंगे स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय

    मुजफ्फरपुर : चमकी बुखार से गुरुवार को भी मुजफ्फरपुर में आठ, समस्तीपुर और मोतिहारी में एक-एक बच्चे की मौत हो गयी. मोतिहारी सदर अस्पताल में सिसवा अजगरी निवासी विवेक कुमार के आठ वर्षीय पुत्र बादल कुमार की मौत हो गयी. वहीं, समस्तीपुर में मुजफ्फरपुर के सकरा के डिहुली निवासी सुबोध राम के चार वर्षीय पुत्र करण कुमार की मौत हो गयी.

  • आज सुबह से शाम छह बजे तक हड़ताल पर रहेंगे डॉक्टर

    कोलकाता, सीवान और सीतामढ़ी में डॉक्टरों के साथ मारपीट की घटना पर आईएमए की जिला इकाई शनिवार को सुबह छह से शाम छह बजे तक सरकारी व निजी क्लीनिक को ओपीडी बंद रखेगी. यह निर्णय गुरुवार को रेडक्राॅस सभागार में डॉक्टरों ने बैठक कर लिया. अध्यक्षता आईएमए के उपाध्यक्ष डॉ सुरेश शर्मा ने की.

  • डीआईजी ने इंस्पेक्टर व दारोगा को किया निलंबित

    सीमा विवाद में शव उठाने में देरी करने के मामले में वैशाली जिले में तैनात इंस्पेक्टर विमल कुमार व दारोगा रवि किशोर तिवारी को निलंबित कर दिया गया है. वैशाली एसपी की अनुशंसा पर डीआईजी रवींद्र कुमार ने यह कार्रवाई की है. डीआईजी कार्यालय से जारी आदेश में कहा गया है कि नौ जून को महनार के प्रभारी थानेदार विमल कुमार के मोबाइल पर एक अज्ञात शव बरामद होने की सूचना दोपहर 12.05 बजे मिली थी.

  • हथियार के साथ तीन लुटेरे धराये

    बैरिया स्थित फ्लिपकार्ट कंपनी से 18 मई को हुई पांच लाख की लूट मामले का खुलासा हो गया है. लूटकांड में शामिल तीन बदमाशों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया है. मनियारी पुलिस ने बुधवार की रात कच्ची-पक्की से केरमा जानेवाली सड़क में जमहरुआ के पास से तीनों को दबोचा.

  • अधिवक्ता की बाइक चोरी करते युवक धराया

    कचहरी परिसर से अधिवक्ता कृष्णा कुमार की बाइक चोरी करते एक युवक को लोगों ने गुरुवार की दोपहर पकड़ लिया. उसका साथी चकमा देकर मौके से फरार हो गया. आक्रोशित लोगों ने पकड़े गये युवक की जमकर पिटाई कर दी. बाद में नगर पुलिस को मौके पर बुलाकर उसके हवाले कर दिया.

  • चमकी बुखार से मुजफ्फरपुर में छह मोतिहारी व समस्तीपुर में एक-एक मौत

    चमकी बुखार का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है. गुरुवार को भी मुजफ्फरपुर में छह, समस्तीपुर और मोतिहारी में एक-एक बच्चे की मौत हो गयी. मोतिहारी सदर अस्पताल में बंजरिया प्रखंड के सिसवा अजगरी निवासी स्व. विवेक कुमार के आठ वर्षीय पुत्र बादल कुमार की मौत हो गयी.

  • बिहार : मस्तिष्क ज्वर सहित अन्य अज्ञात बीमारी से अब तक 53 बच्चों की मौत

    मुजफ्फरपुर : बिहार में मस्तिष्क ज्वर (चमकी बुखार) सहित अन्य अज्ञात बीमारी से अब तक 53 बच्चों की मौत हो गयी है, जबकि इसकी चपेट में आने वाले बच्चों की संख्या 203 तक पहुंच गयी है. मुजफ्फरपुर के सिविल सर्जन डॉ. शैलेश प्रसाद ने गुरुवार देर शाम बताया कि हाइपोग्लाइसीमिया और अन्य अज्ञात बीमारी से मरने वाले बच्चों की संख्या बढ़कर अब 53 हो गयी है, जबकि जनवरी से अब तक कुल 203 बच्चे इसकी चपेट में आए हैं.

  • ट्रैवल एजेंसी के संचालक को दुकान में घुसकर गोली मारी, हालत गंभीर

    डीएम आवास से सौ मीटर की दूरी पर इमलीचट्टी स्थित जिला परिषद मार्केट में बुधवार की सुबह साढ़े सात बजे बाइक सवार दो अपराधियों ने ट्रेवल एजेंसी के संचालक निशांत ठाकुर उर्फ सोनू ठाकुर पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. उन्हें पेट में तीन व बांह में एक गोली लगी.

  • मौत की मुख्य वजह हाइपोग्लेसिमिया नहीं

    मुजफ्फरपुर और उत्तर बिहार के कई जिलों में अज्ञात बीमारी से बच्चों की मौत की जांच को पहुंची केंद्रीय टीम ने माना है कि बच्चोंं की मौत की मुुख्य वजह हाइपोग्लेसिमिया नहीं है. नियोनेटल चाइल्ड हेल्थ के प्रभारी सह राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के सलाहकार व संस्थापक डॉ अरुण कुमार सिन्हा ने कहा कि बच्चों में जो एइएस की बात आ रही है, वह कोई बीमारी नहीं है.

  • मुजफ्फरपुर में चार िठकानों पर इडी का छापा, 30 लाख कैश व कागजात बरामद

    इडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने बिहार समेत आधा दर्जन राज्यों में फैले शेल या खोखा या फर्जी कंपनियों के एक बड़े नेटवर्क का खुलासा किया है. इस मामले को लेकर इडी की विशेष टीम ने मुजफ्फरपुर में चार ठिकानों के अलावा कोलकाता में तीन, नई दिल्ली, अहमदाबाद स

  • सुरक्षा में तैनात हवलदार रहस्यमय ढंग से गायब

    बालिका गृह की सुरक्षा में तैनात एक हवलदार रहस्यमय ढंग से पिछले 20 दिन से गायब है. वहां तैनात दो महिला व एक पुरूष सिपाही ने बुधवार को नगर थाने पहुंच कर इसकी जानकारी थानेदार आेमप्रकाश को दी. बताया कि हवलदार प्रेम बैठा छपरा के मूल निवासी थे. वह लंबे समय से बालिका गृह में तैनात थे.

  • शराब सिंडिकेट से जुड़े चुन्नू ठाकुर गिरोह के सात अपराधी गिरफ्तार

    कच्ची-पक्की इलाके में स्थित एक घर में मंगलवार को विशेष पुलिस टीम ने छापेमारी कर शराब तस्करी से जुड़े सिंडिकेट के सात अपराधियों को गिरफ्तार किया है. यह घर शराब तस्करी का चुन्नू ठाकुर व रवि मास्टर गिरोह के शराब सिंडिकेट का अड्डा है. छापेमारी के दौरान पुलिस ने अप

  • युवती से छेड़खानी का विरोध करने पर भाई को पीट कर किया जख्मी िया

    रक्सौल से हावड़ा जानेवाली मिथिला एक्सप्रेस में भीड़ में एक युवती के साथ तीन युवकों ने छेड़खानी का प्रयास किया. युवती के भाई ने जब इसका विरोध किया, तो युवकों ने उसे प्लेटफॉर्म पर खींच कर पीटना शुरू कर दिया. वहां मौजूद अन्य यात्रियों ने जब इसका विरोध किया, तो तीनों युवक भाग गये

  • चमकी बुखार से फिर चार बच्चों की हुई मौत

    चमकी बुखार से बुधवार को फिर चार बच्चों की मौत हो गयी. साथ ही बीमारी से पीड़ित 18 बच्चों को एसकेएमसीएच व केजरीवाल अस्पताल में भर्ती कराया गया. एसकेएमसीएच में इलाजरत पूर्वी चंपारण के पिपराहां गांव की पांच वर्षीया गुड़िया व चकिया बारा के

  • बिहार : एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम से अब तक 31 बच्‍चों की मौत

    मुजफ्फरपुर : बिहार में संदिग्ध एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम से हालात गंभीर होते जा रहे हैं. मुजफ्फरपुर जिले में संदिग्ध एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम से अब तक 31 बच्‍चों की मौत होने की खबर है. हालात की गंभीरता को देखते हुए एक केंद्रीय दल आज मुजफ्फरपुर पहुंच रहा है. जिले में इस बीमारी से मरने वाले बच्‍चों की संख्‍या लगातार बढ़ती ही जा रही है.

  • चमकी बुखार से अब तक 34 बच्चों की मौत, मंगलवार को नौ की गयी जान, 23 अस्पताल में भर्ती

    मुजफ्फरपुर/समस्तीपुर/वैशाली : चमकी बुखार ने मुजफ्फरपुर के अलाव अन्य जिलों में भी पांव पसारना शुरू कर दिया है. इससे मुजफ्फरपुर में पांच, समस्तीपुर में दो व वैशाली में दो बच्चों की मौत हो गयी. मुजफ्फरपुर संवाददाता के अनुसार, एसकेएमसीएच व केजरीवाल अस्पताल में मंगलवार को पांच बच्चों ने दम तोड़ दिया, जबकि 23 बच्चों को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है.

  • युवक को चाकू से गोद रेलवे ट्रैक पर फेंका,मौत

    मुजफ्फरपुर-मोतिहारी रेलखंड के ब्रह्मपुरा स्थित रेलवे ट्रैक पर मंगलवार को बदमाशों ने एक युवक को चाकू से गोद कर फेंक दिया. सुबह में लोगों की नजर अचेत पड़े युवक पर पड़ी. लोगों ने युवक को ब्रह्मपुरा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया. देर शाम उसे एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया. देर रात उसकी मौत हो गयी. वह ब्रह्मपुरा संजय सिनेमा रोड स्थित मोहल्ला निवासी नवल किशोर चौधरी का पुत्र सानू कुमार था. उसके सिर, गर्दन, चेहरा, होठ पर चाकू के वार के निशान थे.

  • पारू में आम तोड़ने से मना करने पर रिटायर्ड वैज्ञानिक को भाला भोंका

    गोखुला गांव में सोमवार की देर शाम बगीचे से आम तोड़ने का विरोध करने पर डीआरडीओ से रिटायर वैज्ञानिक धर्मनाथ सिंह(65) को मारपीट के बाद पेट में भाला भोंक कर घायल कर दिया गया. इसमें वह बुरी तरह घायल हो गये. परिजनों व स्थानीय लोगों की मदद से उन्हें इलाज के लिए पीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां उन

  • नक्सली क्षेत्राें में तैनात किये जायेंगे कमांडो : अरुण कुमार

    रेल यात्री अब नक्सली क्षेत्रों में बिना कोई डर के सफर कर सकते हैं. अब नक्सली क्षेत्रों में यात्रियों की सुरक्षा के लिए आरपीएफ कमांडो की तैनाती की जायेगी. वहीं सभी थानों को अत्याधुनिक तरह से बनाया जायेगा. इससे सभी लोग एक दूसरे से बेहतर तरह से अपडेट रहेंगे

  • ढिबरी से झुलसी महिला की अस्पताल में मौत

    मोतीपुर में ढिबरी गिरने से झुलसी महिला की मौत मंगलवार की सुबह एसकेएमसीएच के बर्न वार्ड में इलाज के दौरान हो गयी. वह मोतीपुर के अजीत कुमार की पत्नी रामावती देवी थी

  • जंक्शन के एफओबी पर भीड़ से अफरातफरी

    मुजफ्फरपुर जंक्शन के एफओबी पर अचानक भीड़ बढ़ जाने से यात्रियों के बीच अफरातफरी का माहौल हो गया. कई यात्री भीड़ में दबने की वजह से चोटिल हो गये. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची जीआरपी व आरपीएफ ने भीड़ को नियंत्रित करने का प्रयास किया. करीब 20 मिनट बाद भीड़ को नियंत्रित किया गया.

  • चमकी बुखार से पांच बच्चों की मौत, 23 भर्ती

    चमकी बुखार का कहर बच्चों पर जारी है. एसकेएमसीएच व केजरीवाल अस्पताल में मंगलवार को पांच बच्चों ने दम तोड़ दिया. जबकि 23 बच्चों को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है. मरने वाले सभी बच्चों का इलाज पिछले चार दिन से चल रहा था. इसमें चार बच्चे की मौत एसकेएम

  • जानलेवा चमकी बुखार के ये हैं लक्षण, ऐसे करें बचाव

    पटना/मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर सहित कुल पांच जिलों में मस्तिष्क ज्वर सहित अन्य अज्ञात बीमारी से अबतक 26 बच्चों की मौत हो गयी है, जबकि 103 बच्चों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है. पटना में सोमवार को आयोजित ‘लोक-संवाद'' के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान मुजफ्फरपुर जिले में बढ़ी संख्या में बच्चों की मौत के बारे में पूछे जाने पर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार स्वीकार किया कि इस संबंध में बड़े तौर पर जागरूकता लाने में स्थानीय स्तर पर जरूर कोई कमी रह गयी है. उन्होंने कहा कि इसे मुख्य सचिव अपने स्तर पर देखेंगे ताकि लोग बच्चों की इस बीमारी से बचाव के लिए उचित देखभाल कर सकें.

  • उत्तर बिहार में जानलेवा बनी चमकी बुखार, अबतक 20 बच्चों की मौत, 91 इलाजरत, आज निदेशक प्रमुख की टीम जायेगी मुजफ्फरपुर

    मुजफ्फरपुर/पटना : उत्तर बिहार में जानलेवा बने चमकी बुखार से सोमवार को 20 बच्चों की मौत हो गयी. इस बीमारी से पिछले एक सप्ताह से बच्चे लगातार पीड़ित हो रहे हैं. सोमवार को मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच और केजरीवाल अस्पताल में 43 बच्चे गंभीर हालत में भर्ती किये गये, जिनमें देर रात तक 20 बच्चों की जान चली गयी. इन दोनों अस्पतालों में कोहराम मचा है.

  • दो डिग्री चढ़ा पारा, 72 घंटे में तेज बारिश के आसार

    मौसम में उतार-चढ़ाव की स्थिति बन रही है. अगले तीन दिनों में बदलाव के संकेत मिल रहे हैं. शुक्रवार को तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना है. फिलहाल कड़ी धूप व चिपचिपाहट वाली गर्मी से लोग परेशान हैं. मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन दिनों में बादलों की लुका-छिपी के बीच बारिश के आसार बन रहे हैं.

  • दो खेमों में बंटे पार्षद, मेयर व उपमेयर के विरुद्ध पेश किया अविश्वास प्रस्ताव

    नगर निगम में अविश्वास प्रस्ताव को लेकर पर्दे के पीछे चल रही लड़ाई सोमवार को खुल कर सामने आ गयी. अविश्वास प्रस्ताव को लेकर निगम पार्षद दो गुटों में बंट गये हैं. इसमें 19 पार्षदों के एक गुट ने मेयर के विरुद्ध अविश्वास जताते हुए उन्हें प्रस्ताव सौंप दिया है.

  • गरमायी निगम की राजनीति रणणीति बनाने में जुटे पार्षद

    मेयर और उपमेयर के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव पेश होने के साथ ही निगम की राजनीति अचानक गरमा गयी है. कुर्सी बरकरार रखने के लिए दोनों पक्षों ने कमर कस लिया है. महापौर एवं उपमहापौर के साथ ही उनके समर्थक भी जवाबी कार्रवाई में जुट गये हैं. दोनों गुट पार्षदों को अपने-अपने पक्ष में करने के लिए हर तरह की रणनीति अपना रहें हैं.

  • दिव्यांग बालिकाओं की देखभाल को केजीबीवी के वॉर्डन को प्रशिक्षण

    कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के वाॅर्डन को दिव्यांग बालिकाओं की देखभाल के लिए प्रशिक्षण दिया जायेगा. यह आयोजन साइटसेवर्स की ओर से 28 से 30 जून तक पटना में किया गया है.

  • चमकी बुखार से एक िदन में 16 बच्चों की मौत, 43 भर्ती

    उत्तर बिहार में जानलेवा बने चमकी बुखार से सोमवार को 16 बच्चों की मौत हो गयी. इस बीमारी से पिछले एक सप्ताह से बच्चे लगातार आक्रांत हो रहे हैं. सोमवार को मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच और केजरीवाल अस्पताल में 43 बच्चे गंभीर हालत में भर्ती किये गये, जिसमें 16 बच्चों की जान चली गयी. इन दोनों अस्पतालों में कोहराम मचा है.

  • बिहार में मस्तिष्क ज्वर सहित अज्ञात बीमारी से अब तक 26 बच्चों की मौत

    पटना/मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर सहित कुल पांच जिलों में मस्तिष्क ज्वर सहित अन्य अज्ञात बीमारी से अबतक 26 बच्चों की मौत हो गयी है, जबकि 103 बच्चों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है. पटना में सोमवार को आयोजित ‘लोक-संवाद'' के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान मुजफ्फरपुर जिले में बढ़ी संख्या में बच्चों की मौत के बारे में पूछे जाने पर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि यह गोरखपुर से बरसात के पहले शुरू होता है. इस बीमारी को मस्तिष्क ज्वर के रूप में चिन्ह्ति किया गया था. इसके लिए पहले भी समिति बनी थी और उसके बारे में कई सुझाव आये थे.

  • ‘आर्टिकल-15' फिल्म से जुड़े लोगों के खिलाफ बिहार की इस अदालत में शिकायत दायर

    मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की एक अदालत में आगामी फिल्म ‘आर्टिकल-15'' से जुड़े लोगों के खिलाफ सोमवार को एक शिकायत दायर की गयी. मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (मजिस्ट्रेट) सूर्यकांत तिवारी की अदालत में अधिवक्ता शिवकुमार झा ने इस फिल्म के निर्माता-निर्देशक अनुभव सिन्हा, संगीत निर्देशक अनुराग शेखिया, मगेश ठाकरे, अभिनेत्री ईशा तलवार, अभिनेता आयुष्मान खुराना, नसामी चक्रवर्ती, श्यानी गुप्ता एवं कुमोद मिश्रा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 153, 153 ए, 500 और 506 के तहत शिकायत दायर की.

  • अहियापुर में पुलिस-पब्लिक में भिड़ंत, एक दर्जन जख्मी

    मुजफ्फरपुर : अहियापुर थाना के संगमघाट के पास रविवार की शाम सात बजे वाहन चेकिंग के दौरान एक युवक की पिटाई के बाद पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच भिड़ंत हो गयी जिसमें थानेदार सोना प्रसाद सिंह समेत दीपक कुमार दास, सैप जवान सुनील कुमार सिंह व चालक राजेश सिंह गंभीर रूप से जख्मी हो गये.

  • 10 व 12 जून को रद्द रहेगी लिच्छवी एक्सप्रेस, सोनपुर-छपरा रेलखंड पर होगा एलएचएस कार्य

    मुजफ्फरपुर : पूर्व मध्य रेल के सोनपुर -छपरा रेलखंड पर एलएचएस कार्य को लेकर मंगलवार को सुबह 9.10 बजे से 15.10 बजे तक ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहेगा. इस वजह से 10 जून को आनंदविहार से सीतामढ़ी आने वाली लिच्छवी व 12 जून को सीतामढ़ी से खुलने वाली लिच्छवी एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है. वहीं 11 जून को गाड़ी संख्या 12565 बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का परिचालन मुजफ्फरपुर-पनियहवा-गाेरखपुर के रास्ते किया जायेगा. शॉर्ट टर्मिनेट कर चलने वाली ट्रेन : 11 जून को गाड़ी संख्या 11124 ग्वालियर बरौनी मेल छपरा तक जायेगी. वहीं गाड़ी संख्या 11123 वापसी में छपरा से खुलेगी. नियंत्रित कर चलने वाली ट्रेनें : 11 जून को गाड़ी संख्या 15048 पूर्वांचल एक्सप्रेस गोरखपुर छपरा के बीच 120 मिनट नियंत्रित कर चलेगी पुनर्निर्धारित कर चलायी जाने वाली ट्रेनें 10 जून को गाड़ी संख्या 15027 मौर्य एक्सप्रेस हटिया से 330 मिनट विलंब से 10 जून को गाड़ी संख्या 13019 बाघ एक्सप्रेस हावड़ा से 250 मिनट विलंब 11 जून गाड़ी संख्या 12553 वैशाली एक्सप्रेस सहरसा से 200 मिनट 11 जून को गाड़ी संख्या 14649 सरयू यमुना एक्सप्रेस जयनगर से 180 मिनट विलंब से 11 जून गाड़ी संख्या 15231 बरौनी गोंदिया एक्सप्रेस बरौनी से 180 मिनट विलंब से 10 जून को गाड़ी संख्या 15903 डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस डिब्रूगढ़ से 60 मिनट विलंब 11 जून को गाड़ी संख्या 14617 जनसेवा एक्सप्रेस सहरसा से 75 मिनट विलंब 10 जून को गाड़ी संख्या 18181 टाटा से 60 मिनट विलंब से 10 जून को गाड़ी संख्या 15708 अमृतसर से 300 मिनट विलंब 11 जून को गाड़ी संख्या 15028 गोरखपुर से 240 मिनट विलंब 10 जून को गाड़ी संख्या 12554 नयी दिल्ली से 180मिनट विलंब से 11 जून को गाड़ी संख्या 18182 छपरा से 240 मिनट विलंब 10 जून को गाड़ी संख्या 12562 नयी दिल्ली से 180 मिनट विलंब

  • परीक्षार्थियों ने रोकी ट्रेन, सीट नहीं मिलने पर मारपीट

    मुजफ्फरपुर : शहर के 35 केंद्रों में उत्पाद विभाग के अवर निरीक्षक की परीक्षा समाप्त होने के बाद रविवार को दोपहर करीब 12.15 बजे हजारों की संख्या में परीक्षार्थी घर वापसी को लेकर मुजफ्फरपुर जंक्शन पहुंचे. अधिकतर परीक्षार्थी मोतहारी नरकटियागंज के हाेने की वजह से वह काउंटर से पूछताछ करने के बाद सीधे प्लेटफॉर्म संख्या पांच पर जा रहे थे. समय होने के बाद ट्रेन के लोको पायलट व गार्ड की सहमति से ट्रेन चलाने का निर्देश दिया गया. इसी बीच हजारों की संख्या में यात्री प्लेटफाॅर्म पर दौड़ लगाने लगे.

  • सर्किट हाउस का सबमर्सिबल पंप जला

    मुजफ्फरपुर : माड़ीपुर सर्किट हाउस पुराने पंप हाउस में अप्रैल महीने में लगा नया 15 एचपी का सबमर्सिबल रविवार को सुबह में जल गया. इस कारण पंप से जुड़े वार्ड नंबर 9 के माड़ीपुर मेन रोड, चित्रगुप्तपुरी, मदरसा रोड, आजाद कॉलोनी, चक्कर दक्षिण, सर्किट हाउस रोड, गोबरसही गुमटी के पास से प्रभात तारा स्कूल रोड सहित आस-पास के वार्ड आठ व दस के कुछ मोहल्ले में जल संकट की स्थिति हो गयी. सर्किट हाउस में दो पंप है, दूसरे पंप से जलापूर्ति चालू है, लेकिन कुछ जगह थोड़ा बहुत पानी आ रहा है, तो कहीं बिल्कुल बंद पड़ा हुआ है.

  • दुष्कर्म पीड़िता के नवजात के शव से डीएनए टेस्ट को लिया सैंपल

    मुजफ्फरपुर : औराई के 14 वर्षीय दुष्कर्म पीड़िता के नवजात के शव से रविवार को एसकेएमसीएच में डीएनए टेस्ट के लिए सैंपल लिया गया. मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में यह कार्रवाई की गयी. महिला थाने की पुलिस ने बच्चे के शव से लिए गये सैंपल को सुरक्षित रखा है. कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद उसको जांच के लिए पटना एफएसल की टीम को भेजा जायेगा.

  • नेपाल के हार्डवेयर कारोबारी से स्टेशन रोड में एक लाख उड़ाया

    मुजफ्फरपुर : नेपाल के हार्डवेयर कारोबारी से स्टेशन रोड में बाइक सवार बदमाशों ने एक लाख समेत बैग उड़ा लिया. दो बाइक सावर बदमाशों ने ग्रामीण का परिचित बनकर वारदात को अंजाम दिया.

  • आंधी से पेड़ व पोल टूटे, बिजली हुई गुल

    मुजफ्फरपुर : केरल में मॉनसून के आने का असर दिखने लगा है. रविवार सुबह से चिलचिलाती धूप व ऊमस वाली गर्मी से बेहाल लोगों के लिए शाम राहत देने वाला रहा. रात 8 बजे अचानक मौसम ने करवट लिया. तेज आंधी चलने के साथ बूंदाबांदी से मौसम में नरमी आ गयी.कलेक्ट्रेट समेत कई स्थानों पर पेड़ गिर गये. इधर, मिठनपुरा में जुब्बा सहनी पार्क के समीप एक बोर्ड गिरने से आधा दर्जन लोग जख्मी हो गये.

  • प्रखंडों में कई घरों के छप्पर उड़े

    औराई : औराई प्रखंड अंतर्गत रविवार की शाम अचानक आयी तेज आंधी से कई दुकानों के एसबेस्टस उड़ गये. कई इलाकों में गरीबों के झोंपड़ीनुमा मकान क्षतिग्रस्त हो गये हैं. पूर्व मुखिया लक्ष्मण ठाकुर ने बताया कि सबसे ज्यादा क्षति आम व लीची का हुआ है. वार्ड सदस्य मोहम्मद जावेद ने बताया कि तेज आंधी के कारण संतोष साह, भिखारी साह, फेकन साह नाराय पंडित के घर ध्वस्त हो गये हैं. पूरे इलाके में बिजली गुल हो गयी है. हालांकि हल्की बारिश से लोगों ने राहत की सांस ली है.

  • पंचायत सरकार भवन के लिए जिले को मिली राशि

    मुजफ्फरपुर : जिले में पंचायत सरकार भवन के निर्माण के जिले को राशि आवंटित कर दी गयी है. अब तक 65 पंचायत सरकार भवन का निर्माण हो चुका है. पंचायती राज विभाग के प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा ने इस संबंध में निर्देश जारी कर शेष बचे पंचायत कलस्टर में पंचायत सरकार भवन का निर्माण तेजी से कराने को कहा है. बता दें कि पंचायत की योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए कार्यालय भवन का निर्माण कराया जा रहा है. इसके लिए पंचायत सरकार भवन का डिजाइन तैयार किया गया है.

  • चमकी बुखार से छह और बच्चों की मौत, 31 इलाजरत

    मुजफ्फरपुर : चमकी बुखार से रविवार को छह बच्चों ने दम तोड़ दिया. वहीं, एसकेएमसीएच व केजरीवाल में 31 बच्चों को भर्ती किया गया है. इनमें एसकेएमसीएच में 22 व केजरीवाल अस्पताल में पांच बच्चे भर्ती हुए हैं. मृतकों में सात वर्षीय गोलू कुमार, सिलौत मनियारी, ढाई वर्षीया दिव्या कुमारी, सिमरा सकरा व चार वर्षीय अंकित कुमार, कांटी बताया गया है.

  • मुजफ्फरपुर : चमकी बुखार से और चार बच्चों की मौत

    मुजफ्फरपुर : चमकी बुखार से शनिवार को एसकेएमसीएच व केजरीवाल अस्पताल में चार और बच्चों ने दम तोड़ दिया. 12 बच्चों को इलाज चल रहा है, जिनमें पांच बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है.

  • नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता के छह माह के बच्चे ने तोड़ा दम

    औराई थानाक्षेत्र की 14 वर्षीय दुष्कर्म पीड़िता के अविकसित बच्चे (छह माह) ने शनिवार की दोपहर दम तोड़ दिया. सदर अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड में पांच दिनों से उसका इलाज चल रहा था. सूचना पर महिला थानेदार आभा रानी अस्पताल पहुंच कर छानबीन की.

  • केरल में आठ दिन बाद मॉनसून सक्रिय उत्तर बिहार में बारिश की संभावना

    केरल में मॉनसून आठ दिन के बाद सक्रिय हो गया है. इसका असर उत्तर बिहार के जिलों में दिखेगा. अब तापमान में कमी के साथ-साथ कुछ स्थानों पर बारिश होने के आसार है. मौसम वैज्ञानिक डॉ गुलाब सिंह का कहना है कि बिहार में मॉनसून कब सक्रिय होगा, यह बता पाना मुश्किल है.

  • चमकी-बुखार से और चार बच्चों की मौत

    चमकी-बुखार से बीमार बच्चों की मौत की सिलसिला जारी है. लगातार चौथे दिन शनिवार को एसकेएमसीएच व केजरीवाल अस्पताल में चार बच्चों ने दम तोड़ दिया. 12 बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • 14 वर्षीय नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता के अविकसित बच्चे ने तोड़ा दम

    मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर में औराई थाना क्षेत्र की 14 वर्षीय दुष्कर्म पीड़िता के अविकसित बच्चे ने शनिवार की दोपहर दम तोड़ दिया. सदर अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड में बीते पांच दिनों से उसका इलाज चल रहा था. घटना की सूचना पर महिला थानेदार आभा रानी अस्पताल पहुंच छानबीन की. कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद बच्चे की मृत शरीर को कब्जे में लेकर डीएनए जांच कराने के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया. लगातार दूसरे दिन महिला थाने की पुलिस बच्चे का डीएनए टेस्ट कराने के लिए एसकेएमसीएच में भटकती रही. लेकिन, देर शाम तक टेस्ट नहीं हो पाया.

  • दो डिग्री चढ़ा पारा, गर्मी-उमस से लोग परेशान

    जिले में पिछले 24 घंटे में तापमान में दो डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई है. शुक्रवार को अधिकतम तापमान दो डिग्री के उछाल के साथ 37 डिग्री पार कर गया. अधिकतम तापमान 37.5 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 27.0 डिग्री सेल्सियस रहा. डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय विश्वविद्यालय पूसा, समस्तीपुर की ओर से मौसम बुलेटिन जारी किया गया है.

  • ऑटो टिपर घोटाले में पूर्व नगर आयुक्त की गिरफ्तारी पर रोक

    नगर निगम में पौने चार करोड़ के टिपर घोटाले में आरोपित पूर्व नगर आयुक्त रमेश रंजन की गिरफ्तारी पर अगले आदेश तक रोक लगा दी गयी है. सुप्रीम कोर्ट ने उनके बेल पर सुनवाई करते हुए अगले आदेश तक गिरफ्तारी पर रोक लगायी है. आदेश की काॅपी विशेष निगरानी न्यायालय मुजफ्फरपुर को भी भेजी गयी है.

  • नवरूणा कांड की सुनवाई टली, अब 26 को होगी

    नवरूणा कांड की सुनवाई एक बार फिर टल गयी. शुक्रवार को सीबीआई के विशेष कोर्ट में सुनवाई होनी थी, लेकिन सीबीआई की ओर से कोई भी पदाधिकारी या अनुसंधानक के नहीं पहुंचे. नवरूणा

  • मोतीपुर में फिनो बैंक से 1.84 लाख रुपये की लूट

    शहर के गांधी चौक स्थित फिनो बैंक की शाखा में शुक्रवार की शाम पांच बजे आधा दर्जन अपराधियों ने एक लाख 84 हजार रुपये लूट लिये. विरोध करने पर बैंककर्मी मोहमद अरशद, स्वतंत्र माइक्रो फाइनेंस कंपनी के कर्मी मोहम्मद सद्दाम व राजीव रंजन को पिस्टल के बट से मारकर जख्मी कर दिया.

  • किसानों की आय दोगुनी करने के लिए पहल शुरू

    पटना : केंद्रीय पशुपालन एवं मत्स्य संसाधन मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि 2022 तक किसानों की आय को दोगुनी करने के लिए केंद्र सरकार ने व्यापक स्तर पर पहल शुरू कर दी है. पहले 100 दिनों का रोडमैप तैयार किया गया है. इसे पूरा करने के लिए काम भी शुरू हो गया है. केंद्रीय मंत्री बनने के बाद गिरिराज सिंह पहली बार शुक्रवार की देर शाम को पटना एयरपोर्ट पहुंचे.

  • जमीन से आसमां तक दिखा सेना के जांबाजों का शौर्य

    गया : अफसर ट्रेनिंग एकेडमी (ओटीए) में 15वीं पासिंग आउट परेड व पिपिंग सेरेमनी शनिवार की सुबह होगी. इसकी पूर्व शुक्रवार की शाम साढ़े पांच बजे से पास आउट हो रहे जांबाज कैडेटों ने मल्टी एक्टिविटी डिसप्ले (मैड) किया गया. सभी कार्यक्रमों के मुख्य अतिथि सह निरीक्षण अधिकारी आर्मी के पूर्वी कमान के कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल मनोज मुकुंद नरावने (पीवीएसएम, एवीएसएम,एसएम,वीएसएम) हैं. ओटीए के कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल सुनील श्रीवास्तव (वीएसएम एवं बार) ने चीफ गेस्ट का स्वागत किया.

  • मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से फिर छह बच्चों की गयी जान

    मुजफ्फरपुर : चमकी-बुखार से शुक्रवार को फिर छह पांच बच्चों की मौत हो गयी. इलाज के दौरान एसकेएमसीएच में पांच और केजरीवाल अस्पताल में एक बच्चे ने दम तोड़ दिया. इससे पहले गुरुवार को गुरुवार को भी चमकी बुखार से चार बच्चों की जान जा चुकी है.

  • चमकी-बुखार से फिर पांच बच्चों की हुई मौत

    चमकी-बुखार से शुक्रवार को पांच और बच्चों की मौत हो गयी. इनमें चार बच्चों का इलाज एसकेएमसीएच में चल रहा था. एक बच्चे की मौत केजरीवाल अस्पताल में हुई. गुरुवार को भी चमकी बुखार से चार बच्चों की जान चली गयी थी.

  • चमकी बुखार से चार और बच्चों की मौत

    चमकी बुखार से गुरुवार को लगातार दूसरे दिन भी चार बच्चों की मौत हो गयी. इनका इलाज एसकेएमएसीएच व केजरीवाल अस्पताल में किया जा रहा था. दोनों अस्पतालों में जिन बच्चों की जान गयी, वे सभी सरैया के रहनेवाले थे. इनमें राजकिशोर राम के चार वर्षीय पुत्र सुबोध कुमार, योगेंद्र

  • फोन कर ठेकेदार को बुलाया, मार दी गोली

    अहियापुर के चंदन बखरी में गुरुवार की दोपहर पहले फोन कर मिट्टी ठेकेदार को बुलाया, फिर उसे गोली मार दी. गोली लगने से जख्मी ठेकेदार को स्थानीय लोगों के सहयोग से एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया. ठेकेदार को दाहिने हाथ में गोली लगी है. उसकी पहचान अहियापुर के दादर कोल्हुआ गांव के शिवनाथ साह (50) के रूप में की गयी.

  • ससुराल में महिला की मौत, हंगामा

    मिठनपुरा थानाक्षेत्र के दास कॉलोनी में गुरुवार की शाम संदिग्ध स्थिति में महिला लक्ष्मी देवी (45) की मौत हो गयी. ससुराल के लोग शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाने की तैयारी में थे. इसी बीच मायके के लोग मौके पर पहुंच कर हंगामा करने लगे. दहेज के कारण पति व ससुराल के लोगों पर हत्या करने का आरोप लगा रहे थे.

  • डूबने से तीन लोगों की मौत

    थानाक्षेत्र के मारवापाकर गांव में तालाब में डूबने से मो मुस्तफा के पुत्र मो तनवीर उर्फ गोलू (9) की गुरुवार की दोपहर मौत हो गयी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल भेजा.

  • चलती ट्रेन में हुआ विवाद, मुजफ्फरपुर जंक्शन पर आने के बाद यात्री को खींच कर पीटा

    आनंद विहार से मुजफ्फरपुर आनेवाली सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस में गुरुवार को सीट के विवाद में मुजफ्फरपुर ट्रेन के रुकने के बाद यात्रियों में जमकर मारपीट हुई. सूचना पर पहुंची जीआरपी ने दोनों पक्ष के लोगों को थाने पर बुलाकर शांत किया. इसके बाद एक पक्ष के परिजन ने दूसरे पक्ष के परिजन से माफी मांग मामला खत्म किया.

  • उत्तर बिहार के जिलों में दो दिन में हो सकती है बारिश

    आसमान में सूर्य के साथ बादलों की लुकाछिपी पूरे दिन चलती रही. इससे लोगों को धूप व छांव का अहसास होते रहा. बादलों की लुकाछिपी के साथ तापमान में भी गिरावट आयी. इससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली. गुरुवार को अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री व न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस रहा.

  • संदिग्ध एइएस से पांच बच्चों की मौत, 16 भर्ती

    पिछले 24 घंटे के अंदर संदिग्ध एइएस पीड़ित पांच बच्चों की मौत हो गयी, जबकि 16 बच्चों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. एसकेएमसीएच के पीआईसीयू वार्ड व केजरीवाल अस्पताल में आठ-आठ बच्चों को भर्ती कराया गया है. एसएकेएमसीएच में मंगलवार की रात तीन घंटे के अंदर तीन बच्चों की मौत हो गयी.

  • बीएचटी के बगैर मरीज का हो रहा था इलाज, मौत के बाद हंगामा

    उत्तर बिहार के सबसे बड़े अस्पताल में मरीज की बीएचटी गायब होना अहम बात है. बगैर बीएचटी (बेड हेड टिकट) के ही मरीज की इलाज किया जा रहा था. इसी दौरान बुधवार को महिला की मौत हो गयी. मौत के बाद परिजन हंगामा करने लगे. समझा-बुझा कर मामला शांत कराया गया. परिजन अस्पताल से मिलने वाला सरकारी शव वाहन नहीं लिये और निजी वाहन से शव ले गये.

  • सड़क हादसे में औराई के युवक की मौत,एक गंभीर

    थाना क्षेत्र के विशनपुर गांव निवासी राम लखन महतो के पुत्र संजीवन महतो(34) की मंगलवार की देर शाम सड़क हादसे में मौत हो गयी. हादसा सीतामढ़ी जिले के सैदपुर प्रखंड के मेहसौल पेट्रौल पंप के सामने करीब साढ़े आठ बजे हुआ. औराई पंचायत के मुखिया पुत्र मो वशी ने बताया कि घटना में संजीवन के साथ औराई विशनपुर गांव के ही मो अताफुल(50) भी गंभीर रूप से जख्मी हो गये.

  • गर्भवती को ससुराल में बंधक बना पीटा

    सदर थाना के माधोपुर में बुधवार को एक विवाहिता को बंधक बना कर ससुराल वालों ने मारपीट की. विवाहिता के शोर मचाने पर स्थानीय लोगों ने उसकी जान बचायी. इसके बाद विवाहिता के परिजन मौके पर पहुंच उसे लेकर थाने पर पहुंचे. विवाहिता ने पति सहित ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है.

  • पौधरोपण कर संगठनों ने लिया पर्यावरण को बचाने का संकल्प

    विश्व पर्यावरण दिवस पर बिहार विवि परिसर में एनएसएस की ओर से पौधारोपण किया गया और साइकिल रैली निकाली गयी. कार्यक्रम की शुरुआत प्रति कुलपति प्रो आरके मंडल ने हरी झंडी दिखाकर की. प्रति कुलपति ने कहा कि हमें कम से कम 16 पौधे लगाने चाहिए. इससे ग्लोबल वार्मिंग की समस्या से राहत मिलेगी.

  • केजरीवाल में चमकी बुखार से एक मौत

    केजरीवाल अस्पताल में मंगलवार को चमकी बुखार से पीड़ित छह बच्चों को भर्ती कराया गया, जिसमें एक की मौत हो गयी. डॉकटर उसे एसकेएमसीएच रेफर कर दिया था, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी. मृतक रूपेश कुमार करजा निवासी अच्छे लाल सहनी का पुत्र था.

  • मोतीपुर में युवक को गोली मार बाइक व नकदी लूटी

    थाना क्षेत्र के एनएच-28 स्थित नरियार नवादा मन चौक के समीप मंगलवार की रात दो बाइक पर सवार पांच अपराधियों ने सुभाष कुमार गुप्ता को गोली मारकर बाइक व एक हजार नकदी लूट ली. बताया जाता है कि सिवाईपट्टी थाना क्षेत्र के टेंगरारी निवासी सुभाष कुमार गुप्ता चकिया से अपने संबंधी यहां से लौट रहे थे.

  • 24 घंटे में दो डिग्री चढ़ा पारा, दो दिन में बारिश की संभावना

    दो दिन में एक बार फिर मौसम बदलने की संभावना है. उत्तर बिहार के जिलों में आसमान में हल्के बादल छाये रहने की संभावना है. इस दौरान मौसम शुष्क रह सकता है. उत्तर बिहार में एक-दो स्थानों पर गरज वाले बादल बनने के साथ तेज हवा और बूंदाबांदी या हल्की वर्षा हो सकती है.

  • जुब्बा सहनी समेत शहर के तीन पार्कों का सौंदर्यीकरण कार्य इसी माह से होगा शुरू

    मिठनपुरा के जुब्बा सहनी, कंपनीबाग के इंदिरा व कलमबाग चौक के चिल्ड्रेन पार्क के सौंदर्यीकरण का कार्य इसी माह से शुरू होगा. तीनों पार्क के सौंदर्यीकण का कार्य स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट से किये जायेंगे. मंगलवार को ही तीनों पार्क के लिए हुए टेंडर के बाद उसका टेक्निकल बीड खुलना था, लेकिन नगर आयुक्त संजय दूबे स्मार्ट सिटी की बैठक में शामिल होने पटना चले गये.

  • दिल्ली जा रही बस रेलिंग से टकरायी, 30 जख्मी

    मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही बस के चालक को यूपी के मैनपुरी जिले के लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर मंगलवार तड़के झपकी आ गयी, जिससे बस रेलिंग से टकरा गयी. इस हादसे में 30 से अधिक यात्री जख्मी हो गये. हालांकि बस के रेलिंग से टकरा कर रूक जाने से बड़ा हादसा टल गया.

  • जुब्बा सहनी समेत शहर के तीन पार्कों का सौंदर्यीकरण कार्य इसी माह से होगा शुरू

    मिठनपुरा के जुब्बा सहनी, कंपनीबाग के इंदिरा व कलमबाग चौक के चिल्ड्रेन पार्क के सौंदर्यीकरण का कार्य इसी माह से शुरू होगा. तीनों पार्क के सौंदर्यीकण का कार्य स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट से किये जायेंगे. मंगलवार को ही तीनों पार्क के लिए हुए टेंडर के बाद उसका टेक्निकल बीड खुलना था, लेकिन नगर आयुक्त संजय दूबे स्मार्ट सिटी की बैठक में शामिल होने पटना चले गये.

  • दुष्कर्म कांड का आरोपित धराया नवजात व मां की स्थिति नाजुक

    औराई दुष्कर्म कांड में विशेष पुलिस टीम ने सोमवार की सुबह औराई थाने के एक गांव से मुख्य आरोपित को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया. वह नाबालिग है. हालांकि, छापेमारी की भनक लगते ही अन्य आरोपित फरार हो गये. पुलिस ने सदर अस्पताल में गिरफ्तार आरोपित की मेडिकल जांच करायी.

  • पुलिस पर हमला करने के मामले में 33 पर केस

    मारपीट व हत्या के आरोपित की गिरफ्तारी करने गयी अहियापुर थाने की पुलिस पर हमला करने के मामले में 33 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. इसमें 18 को नामजद व 15 अज्ञात को आरोपित किया गया है. वहीं, पुलिस ने अारोपित दसई पासवान को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

  • एसकेएमसीएच में चमकी बुखार से दो बच्चियों की मौत

    एसकेएमसीएच के पीआईसीयू वार्ड में चमकी बुखार से पीड़ित दो बच्चियों की सोमवार की सुबह इलाज के दौरान मौत हो गयी. दोनों बच्चियाें की बीमारी की पुष्टि नहीं हो पायी थी. बच्चियाें की पहचान मनियारी के किनारू निवासी धर्मेंद्र मंडल की सात वर्षीय पुत्री दुर्गा कुमारी व सिवाईपट्टी के हरशेर गांव

  • छेड़खानी के विरोध पर हथौड़ी में कुदाल से हमला कर हत्या

    छेड़खानी का विरोध करने पर थाना क्षेत्र के नरहर निवासी मुसाफिर सहनी (55) की हत्या सहिल्ला रामपुर चौर में कर दी गयी. हथौड़ी हाट बाजार से आने के दौरान गांव के ही अरुण सहनी ने कुदाल से सिर पर वार कर दिया, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. घटना शाम पांच बजे के आसपास की है. आसपास के खेत में बकरी चरा रहे लोगों ने आरोपित को देख लिया.

  • छह जून को केरल पहुंचेगा मॉनसून, होगी बारिश

    आसमान में बादल छाये रहने से मौसम में बदलाव हुआ है. लोगों को तपिश वाली गर्मी से राहत मिली है. बादलों की आवाजाही से सोमवार को मौसम का मिजाज सुकून देने वाला रहा. सुबह से ही आसमान पर बादलों ने डेरा डाल रखा था. साथ ही हवा चलने से मौसम खुशनुमा बन गया.

  • तीन बच्चों की बचायी जान,पर खुद डूब गयी करीना

    थाना क्षेत्र के विशुनपुर जगदीश उर्फ आथर गांव में सोमवार की सुबह बूढ़ी गंडक नदी में नहाने गये तीन बच्चों को बचाने में सातवीं की छात्रा करीना की डूबने से मौत हाे गयी.सूचना मिलते ही मुशहरी पुलिस मौके पर पहुंची. शव को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दी. पूरे इलाके में करीना के हिम्मत की लोग प्रशंसा कर रहे थे. वही गांव में उसकी मौत पर सन्नाटा छाया हुआ है.

  • अधीक्षक, डॉक्टर व मैनेजर समेत आठ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

    एसकेएमसीएच के एनआइसीयू वार्ड से बच्चा चोरी मामले में अस्पताल के अधीक्षक डॉ सुनील कुमार शाही सहित आठ लोगों के खिलाफ अहियापुर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है. पुलिस बच्ची की मां को हिरासत में लेकर बच्चे की बरामदगी के लिए पूछताछ कर रही है.

  • बिजली मिस्त्री को पिस्टल के बट से मार एक्टिवा लूटी

    थाना क्षेत्र के एनएच 77 के कटौझा पुल व जनार बांध के बीच बाइक सवार अपराधियों ने सोमवार की रात करीब आठ बजे रून्नीसैदपुर थाना के बलिगढ़ गांव निवासी बिजली मिस्त्री रौशन कुमार से मोबाइल व नगदी समेत एक्टीवा स्कूटी लूट ली. लूट के क्रम में अपराधियों ने विरोध करने पर बिजली मिस्त्री को पिस्टल की बट से मार कर लहुलूहान कर दिया.

  • मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामला : सुप्रीम कोर्ट ने जांच पूरी करने के लिए सीबीआई को दिया तीन माह का समय

    नयी दिल्ली / पटना : बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज सोमवार को अहम सुनवाई होगी. मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस में 11 लड़कियों की हत्या मामले की सुनवाई जस्टिस इंदु मल्होत्रा और जस्टिस एमआर शाह की बेंच करेगी. मालूम हो कि पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को निर्देश दिया था कि वह 11 लड़कियों की हत्या मामले में जांच पूरा कर स्टेटस रिपोर्ट तीन जून तक दायर करें.

  • गोपालजी लेन में फायरिंग गोली लगने से दो जख्मी

    मुजफ्फरपुर : नगर थाना क्षेत्र के गोपलजी लेन में रविवार की शाम आभूषण कारोबारी व रेलिंग मिस्त्री के बीच हुए विवाद के बाद फायरिंग में गोली लगने से दो लोग जख्मी हो गये. रेलिंग ठेकेदार को बायी साइड पेट व थाई में और दवा दुकान के स्टाफ को कंधे में गोली लगी है. मारपीट के दौरान आभूषण कारोबारी मनीष कुमार व उनके पिता रवींद्र कुमार का भी सिर फट गया.

  • सप्तक्रांति के अचानक खुलने से अफरातफरी

    मुजफ्फरपुर : आनंद विहार से मुजफ्फरपुर आने वाली सप्तक्रांति सुपर फास्ट को प्लेटफॉर्म पर आने से पहले ही रोक दिया गया. इससे ट्रेन में बैठे जनरल व स्लीपर बोगी के यात्री ट्रेन से उतर कर लाइन पार करते हुए प्लेटफॉर्म संख्या दो के रास्ते बाहर जाने लगे. इसी क्रम में ट्रेन अचानक खुल गयी और यात्रियों के बीच अफरातफरी का माहौल हो गया.कई यात्री इस दौरान बाल बाल बच गये.

  • टारगेट पर लगा साहब का निशाना तोंद वाले दारोगा और जमादार चूके

    मुजफ्फरपुर : बीएमपी छह में रविवार को आयोजित फायरिंग प्रैक्टिस के दौरान मुजफ्फरपुर जिले एसएसपी समेत सभी डीएसपी का निशाना टारगेट पर लगा. लेकिन तोंद वाले दारोगा-जमादार सहित साहबों के बॉडीगार्ड टारगेट पर निशाना लगाने में चूक गये. दरअसल जिले के 257 पुलिस पदाधिकारी व सुरक्षाकर्मियों ने सुबह में फायरिंग प्रैक्टिस की. पुलिस पदाधिकारी पिस्टल को एक कॉक करने के साथ ही पूरा मैगजीन अपने टारगेट पर खाली कर दे रहे थे. 10 राउंड फायरिंग के दौरान उनका सात से आठ निशाना बुल व उसके पास होता था.

  • सातवीं की छात्रा से गैंगरेप, प्राथमिकी

    मुजफ्फरपुर/औराई : औराई इलाके की एक सातवीं कक्षा की छात्रा के साथ गैंग रेप किया गया. छह माह की गर्भवती होने पर उसकी तबितय बिगड़ी तो पूरे मामले का खुलासा हुआ. मामले को रफा दफा करने के लिए पंचायत बुलायी गयी. लेकिन पीड़िता ने इसका विरोध किया. रविवार को उसने महिला थाने में आरोपित दीपू कुमार , सुशील कुमार और रामु कुमार पर प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस को तीनों की तलाश है.

  • हर घर नल-जल व पक्की गली नाली योजना की मियाद तय

    राज्य सरकार ने अपनी महत्वाकांक्षी योजना हर घर नल जल योजना और घर तक पक्की गली नाली योजना के पूर्ण करने की मियाद तय कर दी है. पंचायती राज विभाग के सचिव अमृतलाल मीणा ने इन दोनों योजनाओं के पूर्ण कराने की तिथि तय कर जिलाधिकारी को पत्र भेजा है. साथ ही इस योजना को समय पूरा करने का निर्देश भी दिया है.

  • एक सबमर्सिबल पंप से 250 घरों में पानी का कनेक्शन

    पेयजल संकट की भीषण समस्या से जूझ रहे लोगों के लिए राहत देने वाली खबर है. सरकार ने जलापूर्ति की दीर्घकालीन योजना की जगह अब पांच एचपी के एक सबमर्सिबल पंप लगा उसके आसपास के मुहल्ला में पड़ने वाले 250 घरों में पानी कनेक्शन करने का निर्देश दिया है. इस काम को तेजी से प्रारंभ करना है. मार्च 20

  • एक सबमर्सिबल पंप से 250 घरों में पानी का कनेक्शन

    मुजफ्फरपुर : पेयजल संकट की भीषण समस्या से जूझ रहे लोगों के लिए राहत देने वाली खबर है.

  • मुजफ्फरपुर : सड़क हादसे में वैशाली के एक ही परिवार के चार लोगों की मौत

    मुजफ्फरपुर : जिले के कुढ़नी प्रखंड के फकुली में मुजफ्फरपुर-हाजीपुर एनएच-77 पर हाइवा ट्रक ने बाइक सवार चार लोगों को शनिवार की अहले सुबह कुचल डाला. हादसे में चारों बाइक सवार की मौत हो गयी. चारों मृतक एक ही परिवार के बताये जा रहे हैं. मृतकों में दो पुरुष, एक महिला और एक बच्चा शामिल है. चारों युवक एक ही बाइक पर सवार थे और सभी वैशाली जिले के धरमपुर के एक ही परिवार के थे.

  • एसकेएमसीएच में एइएस मरीज सहित तीन बच्चे मरे

    एसकेएमसीएच में गुरुवार की देर रात से शुक्रवार की सुबह तक पीआइसीयू वार्ड में भर्ती तीन बच्चों की मौत हो गयी. इसमें एक बच्चा एइएस से पीड़ित था. अन्य दो बच्चों की बीमारी की पुष्टि डॉक्टर नहीं कर पाये थे.

  • प्रेम-प्रसंग में पूसा के युवक की हत्या

    मुजफ्फरपुर के सकरा थाना क्षेत्र के नेमोपुर गांव के समीप दो मोटर साइकिल सवार अपराधियों ने 20 वर्षीय युवक की गोली मार दी. गोली लगने के बाद उसे इलाज के लिए पूसा अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां बेहतर इलाज के लिए मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया गया. मुजफ्फरपुर ले जाने के दौरान ढोली रेलवे फाटक के पास युवक की मौत हो गयी.

  • सर... बचा लीजिए, मां मुझे बेच देगी...मेरा जीवन बर्बाद हो जायेगा

    सर... सर मुझे बचा लीजिए, नहीं तो मां मुझे बेच देगी. वह सिलीगुड़ी के एक बदमाश से मेरा दो लाख रुपये में सौदा कर चुकी है. अगर नहीं बचाये, तो मेरा जीवन बर्बाद हो जायेगा. ये बातें शुक्रवार की शाम नगर थाने पहुंची छठी क्लास की छात्रा ने पुलिस से कही.

  • आंधी-पानी से चरमरायी बिजली व्यवस्था

    आंधी-पानी से चरमरायी बिजली आपूर्ति से परेशान उपभोक्ताओं को शनिवार की देर शाम राहत मिली. शहरी क्षेत्र में अधिकांश इलाकों की बिजली देर रात दो से तीन बजे तक अभियंताओं व लाइनमैन की टीम ने दुरुस्त कर बहाल की. वहीं ग्रामीण इलाकों में कुढ़नी, तुर्की, पारू, साहेबगंज, सरैया, मीनापु

  • शहरी क्षेत्र में दिन में बंद रहे पांच ट्रांसफॉर्मर

    आंधी-पानी से चरमरायी बिजली आपूर्ति से परेशान उपभोक्ताओं को शनिवार की देर शाम राहत मिली. शहरी क्षेत्र में अधिकांश इलाकों की बिजली देर रात दो से तीन बजे तक अभियंताओं व लाइनमैन की टीम ने दुरुस्त कर बहाल की.

  • राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री कल चखेंगे मुजफ्फरपुर की प्रसिद्ध शाही लीची

    मुजफ्फरपुर की प्रसिद्ध शाही लीची का स्वाद देश के राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री रविवार को चखेंगे. जिले से प्रतिवर्ष शाही लीची राष्ट्रपति भवन, प्रधानमंत्री आवास भेजी जाती है.

  • 0रिश्वत मामले में बोचहां के बीडीओ की जमानत खारिज

    रिश्वत मामले में फंसे बोचहां बीडीओ नील कमल की अग्रिम जमानत पर सुनवाई करते हुए विशेष निगरानी न्यायालय ने शुक्रवार को खारिज कर दिया.बोचहां थाना के तुर्की निवासी रंगीला खातून ने रिश्वत मांगे जाने को लेकर बीडीओ के खिलाफ 25 फरवरी 2019 को शिकायत निगरानी में दर्ज करायी थी.

  • अरविंद हत्याकांड: शव पहुंचते ही हथौड़ी में चार जगह सड़क जाम, थाने पर हमला

    अरविंद हत्याकांड से आक्रोशित ग्रामीणों ने गुरुवार को जमकर बवाल काटा. आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों ने हथौड़ी थाना के चार जगहों पर बांस बल्ला लगाकर जाम कर दिया. सुबह सात बजे से ही हथौड़ी- छपरा व गरहां -हथौड़ी सड़क को जाम कर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया. बीच सड़क पद टायर जलाकर लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया.

  • आनंद विहार से दरभंगा के लिए आज स्पेशल ट्रेन

    पूर्व मध्य रेल यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए 31 मई को आनंद विहार से दरभंगा तक वन वे ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है.

  • बिहार संपर्क में एक्सट्रा बोगी लगी नहीं, बना दिया चार्ट

    दरभंगा से नयी दिल्ली जानेवाली बिहार संपर्क क्रांति में एक्सट्रा बोगी लगाये बिना रेल कर्मियों ने आरक्षण चार्ट में 72 लोगों का टिकट कंफर्म कर दिया. जब यात्री दरभंगा जंक्शन पर ट्रेन पकड़ने पहुंचे, तो एस 13 बोगी नहीं मिली. इससे जंक्शन पर अफरातफरी का माहौल हो गया. यात्री किसी तरह से दूसरी बोगी में चढ़ कर वहां से रवाना हुए.

  • चमकी के दो मरीज भर्ती एक में एइएस की पुष्टि

    एसकेएमसीएच में गुरुवार की सुबह दो बच्चों को बेहोशी के हालत में लाया गया. डॉक्टर ने दोनों बच्चों को पीआईसीयू वार्ड में भर्ती कर इलाज शुरू किया. इनमें अहियापुर के मुस्तफापुर गांव के विनोद मांझी का एक वर्षीय पुत्र नितेश कुमार व गायघाट के बेला पचगछिया के सुरेंद्र राय की छह वर्षीय पुत्री शिवानी कुमारी शामिल है.

  • तीन घंटे के भीतर मीनापुर व हथौड़ी में दो की हत्या

    जिले में बुधवार की रात तीन घंटे के भीतर अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए मीनापुर व हथौड़ी में दो लोगों की गोली मार हत्या कर दी. मीनापुर में हुई वारदात के पीछे आपसी रंजिश व हथौड़ी के सिमरी में बरात में डीजे डांस के दौरान हत्या कर दी. अस्पताल पहुंचने से पहले ही दोनों की मौत हो गयी.

  • परिजनों को झांसा दे छह महीने का बच्चा ले भागा

    नगर थानाक्षेत्र के पुरानी बाजार इलाके में बुधवार को एक महिला का छह माह के बच्चे को लेकर एक युवक फरार हो गया. जानकारी मिलने पर महिला के परिवार में कोहराम मच गया. परिजन व स्थानीय लोगों ने थाने पहुंच कर इसकी शिकायत दर्ज करायी. इसमें पुरानी बाजार निवासी मुमताज उर्फ दिलावर को आरोपित किया गया है.

  • बालिका गृह मामले में गवाही देने दिल्ली जा रही लड़की बीमार, मेडिकल में भर्ती

    बालिका गृह मामले में दिल्ली के साकेत कोर्ट में चल रही सुनवाई के दौरान गवाही देने जा रही एक युवती बुधवार की रात बीमार हो गयी. इसके बाद पुलिस सुरक्षा में युवती को इलाज के लिए एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया है.

  • सही खबरों पर दें ध्यान, जांच परख के बाद ही करें फॉरवर्ड

    डीएम आलोक रंजन घोष ने कहा कि फेंक न्यूज का साइड इफेक्ट हर प्रकार से घातक होता है. इसके कारण सामाजिक सद्भाव प्रभावित होता है. कुछ शरारती तत्व जब इस प्रकार की झूठी खबरें प्रचारित करते है तो समाज और देश दोनों को नुकसान होता है.

  • मंत्री की सख्त हिदायत, तालमेल के साथ काम करें निगम अधिकारी

    निगम अधिकारियों के बीच तालमेल की कमी के कारण बाधित हो रहे विकास कार्यों की मिली शिकायत के बाद मंत्री सुरेश शर्मा ने बुधवार को नगर आयुक्त व अपर नगर आयुक्त को तलब किया. दोनों अधिकारियों के साथ सुबह-सुबह मीटिंग कर आपसी तालमेल स्थापित कर काम करने को कहा है. मंत्री ने बताया कि नगर

  • जून के प्रथम सप्ताह से हो सकती है बारिश

    उत्तर बिहार के जिलों में 48 घंटे के अंदर एक बार फिर तापमान में हल्की वृद्धि हुई. सोमवार को अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 24.0 डिग्री से

  • चमकी और बुखार से पीड़ित बच्चे ने तोड़ा दम

    एसकेएमसीएच के पीआइसीयू वार्ड में चमकी से पीड़ित एक और बच्चे की मौत हो गयी. उसे सोमवार की देर रात गंभीर हालत में अस्पताल में लाया गया था. वह सीतामढ़ी के मेजरगंज के डुमरी गांव निवासी विजय ठाकुर का दो माह के पुत्र पुकार कुमार था. डॉक्टर ने बताया कि बच्चे को देर रात भर्ती किया गया था

  • दुष्कर्म के प्रयास के दोषी को पांच वर्ष की सजा

    नाबालिग से दुष्कर्म के प्रयास मामले की सुनवाई कर रहे विशेष पाॅक्सो कोर्ट के न्यायाधीश आरपी तिवारी ने दोषी पाते हुए मनियारी थानाक्षेत्र के पकाही निवासी सुजीत कुमार को पांच वर्ष कठोर कारावास एवं पांच हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी है.

  • तीन से इलेक्ट्रिक इंजन से चलेगी मंडुआडीह एक्सप्रेस

    विद्युतिकरण कार्य के समाप्त होने के बाद पूर्व मध्य रेलवे ने 12537/38 मुजफ्फरपुर-मंडुआडीह सहित 7 ट्रेनों को इलेक्ट्रिक इंजन पर चलाने की अनुमति दे दी है. अगले माह के 3 जून से इन ट्रेनों का विद्युत इंजन से परिचालन शुरू होगा.

  • प्लेटफॉर्म पर आने से पहले ही फुल हो गयी जनसाधारण एक्सप्रेस

    मुजफ्फरपुर से हावड़ा जानेवाली जनसाधारण एक्सप्रेस के यात्रियों ने मंगलवार को यार्ड स्थित वाॅशिंग पिट में ही ट्रेन की सफाई के दौरान दो घंटे पहले ही कब्जा जमा लिया. इस वजह से कोचिंग डिपो के कर्मचारियों को काम करने में परेशानी हुई.

  • मिस्त्री की मौत पर हंगामा, पुलिस को दौड़ाकर पीटा

    कांटी थाना के टरमा सरमस्तपुर गांव के पास एनएच-28 पर सोमवार सुबह ट्रक की ठोकर से मिस्त्री क्रीमचंद्र (25) की मौत के बाद जमकर बवाल हुआ. गुस्साये लोगों ने मुआवजे के लिए शव को एनएच पर रख जाम कर दिया. इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस पर हमला बोल दिया.

  • 24 घंटे में चार डिग्री बढ़ा तापमान, लोग परेशान

    टर्फ लाइन व पश्चिमी विक्षोभ के खत्म होने के कारण तापमान में बढ़ोतरी हो गयी है. पिछले 24 घंटे में तापमान चार डिग्री सेल्सियस बढ़ा है. सोमवार को अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 24.0 डिग्री सेल्सियस रहा. रविवार को अधिकतम तापमान 37.0 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस था.

  • चार एइएस संदिग्ध का चल रहा इलाज, एक बच्चे की मौत

    एसकेएमसीएच के पीआईसीयू वार्ड में वेंटिलेटर पर भर्ती बच्चे की इलाज के दौरान सोमवार की दोपहर मौत हो गयी. उसे सुबह में ही भर्ती कराया गया था. वह मोतिहारी के ढाका के जमुआ गांव निवासी मो मुस्ताक का नौ वर्षीय पुत्र मो अरमान था. उसके पिता ने बताया कि शनिवार से दो दिन उल्टी

  • भोजनालय के खाने की क्वालिटी पर एडीआरएम नाराज, कहा-इसे सुधारें

    सोनपुर मंडल के एडीआरएम पीके सिन्हा ने सोमवार को मुजफ्फरपुर जंक्शन का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने प्लेटफॉर्म संख्या एक पर मौजूद भोजनालय का जायजा लिया. इस दौरान किचेन में गंदगी मिली. वहीं, खाने की क्वालिटी भी अच्छी नहीं थी. यात्रियों ने अधिक पैसा लेने की भी शिकायत की.

  • दहेज के लिए विवाहिता को प्रताड़ित करने का आरोप

    खबड़ा गांव की एक विवाहिता को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा है. दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर उसके ससुराल वाले उसके साथ मारपीट करते हैं. इस बाबत पीड़िता ने सोमवार को सदर थाने में दहेज प्रताड़ना की प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसमें उसने पति, ननद, सास व अन्य ससुराल वालों को आरोपित किया है.

  • पोरबंदर एक्सप्रेस का गलत चार्ट बनाने पर कार्रवाई, दो सीआरएस हुए निलंबित

    मुजफ्फरपुर : सीआरएस की गलती से पीआरएस सिस्टम में पाेरबंदर एक्सप्रेस के नाम एसई टू अतिरिक्त कोच जोड़ दिया गया. इस कारण ट्रेन के दो दर्जन से अधिक यात्रियों का टिकट कन्फर्म हो गया. वहीं, कन्फर्म टिकट वाले यात्री ट्रेन के प्लेस होने पर अपनी बोगी खोजने लगे.

  • सवारी गाड़ी की चपेट में आने से युवक का पैर कटा, मदद नहीं मिलने पर दम तोड़ा

    मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर रेलखंड के नारायणपुर व मिठनपुरा गुमटी के बीच में समस्तीपुर सवारी गाड़ी की चपेट में आने से एक युवक पैर कट गया. मदद नहीं मिलने से उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया.

  • भीषण गर्मी का लोगों पर पड़ रहा असर, दो दिनों में उल्टी-दस्त से पीड़ित 118 बच्चे भर्ती

    मुजफ्फरपुर : भीषण गर्मी का सीधा असर लोगों के शरीर पर पड़ रहा है. गर्मी बढ़ते ही अस्पतालों में मरीजों की संख्या में इजाफा होने लगा है. अस्पताल में चाहे दवा वितरण काउंटर हो या फिर डाॅक्टर का कक्ष, सभी जगह भीड़ बढ़ने से मरीजों को इलाज कराने में परेशानी उठानी पड़ रही है. डॉक्टर भी परेशान दिख रहे हैं.

  • चार वर्षीय बीएड कोर्स में सत्र 2020-21 से होगी पढ़ाई

    बीआरए बिहार विश्वविद्यालय सहित देशभर के विश्वविद्यालयों में चार वर्षीय बीएड कोर्स की पढ़ाई सत्र 2020-21 से शुरू होगी. इंटीग्रेटेड टीचर एजुकेशन प्रोग्राम (आइटीइपी) के लिए नेशन काउंसिल फाॅर टीचर एजुकेशन (एनसीटीई) ने तैयारी शुरू कर दी है. इस कोर्स के लिए सुप्रीम कोर्ट से

  • मनियारी में ऑटो ने महिला को कुचला, मौत

    थाना क्षेत्र के महुआ-मुजफ्फरपुर सड़क मार्ग अंतर्गत शनिवार की दोपहर ऑटो ने महिला को कुचल दिया जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. महिला की पहचान स्थानीय गांव के रंजीत मांझी के पत्नी किरण देवी (22) के रूप में हुई है

  • मद्य निषेध के सवा लाख कांडों में मात्र 186 में सजा

    राज्य सरकार के शराबबंदी कानून का सख्ती से पालन नहीं हो रहा है. पुलिस की धीमी जांच व उत्पाद मामलों के विचारण के लिए न्यायालय की कमी सहित अन्य कारणों से उत्पाद अधिनियम के तहत दर्ज मामलों के आरोपितों को सजा नहीं मिल पा रही है.अब तक इस मामले में पूरे प्रदेश में करीब सवा लाख मामलों में से मात्र 186 केस में ही सजा मिलने से विभाग चिंतित है.

  • वित्तीय संस्थानों का थानेदार करेंगे निरीक्षण : डीआईजी

    थानेदार अपने-अपने थाना क्षेत्रों में आनेवाले वित्तीय संस्थानों का निरीक्षण करेंगे. संस्थान में काम करनेवाले कर्मियों का पुलिस वेरिफिकेशन कराया जायेगा. शनिवार को समीक्षा बैठक के दौरान तिरहुत रेंज के डीआईजी रवींद्र कुमार ने ये निर्देश दिये. बैठक के दौरान शहर में बढ़ रही लूट की घटनाओं को लेक

  • सीएसजी के 16 जवान सुरक्षित बैंक पहुंचायेंगे कैश

    अत्याधुनिक हथियार से लैस सीएसजी (कैश सिक्योरिटी ग्रुप) के जवान अब माइक्रो फाइनेंस व अन्य वित्तीय संस्थानों का कैश सुरक्षित बैंक पहुंचायेंगे. जिले में बढ़ रही कैश लूट की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए आइजी नैयर हसनैन खान के निर्देश पर इस ग्रुप का गठन किया गया है.

  • नि:शुल्क शिक्षा का नियम नहीं : सीबीएसई

    बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ योजना के तहत निजी स्कूलों में एक बेटी पर 50 प्रतिशत फीस माफी की योजना से सीबीएसई मुकर गयी है. आरटीआई के तहत इसका खुलासा हुआ है. आरटीआई कार्यकर्ता अजीत कुमार सिंह ने पूछा था कि सीबीएसई के कितने स्कूलों में एक बेटी पर 50 प्रतिशत फीस माफी और दो

  • शहर की बहुमंजिली इमारतों में फायर सेफ्टी नहीं

    शहर में दिनों-दिन बहुमंजिली इमारतों की संख्या बढ़ती जा रही है. कोचिंग संस्थान, सिनेमाहॉल, मॉल, हॉस्पिटल व होटल मल्टीस्टोरेज बिल्डिंग में चलाये जा रहे हैं. लेकिन, इन इमारतों में फायर सेफ्टी के मानकों का गंभीरता पूर्वक पालन नहीं किया जा रहा है. सुरक्षा के नाम पर फायर एक्सटींग्यूसर से काम चलाया जा रहा है.

  • कहीं हाइटेंशन तार के पास तो कहीं तंग गलियों में चलते हैं कोचिंग सेंटर

    मुजफ्फरपुर में कई कोचिंग सेंटर खतरनाक जगहों पर चल रहे हैं. किसी कोचिंग सेंटर की दीवार हाईटेंशन तार से सटी हुई है, तो कोई तंग गलियों में है. सूरत जैसा हादसा यहां हो जाये, तो फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंचने में पसीने छूट जायेंगे. शहर में कई एेसे कोचिंग सेंटर हैं जो छोटे से कमरे में चल रहे हैं और वहां 40 से 50 बच्चे पढ़ते हैं.

  • फोरलेन पर पांच लाख का मसाला लदा वाहन लूटा

    सदर थानाक्षेत्र के डुमरी फोरलेन के पास गुरुवार की अहले सुबह अपराधियों ने पिकअप सहित उस पर लदा पांच लााख रुपये मूल्य का मसाला लूट लिया. इस दौरान अपराधियों ने चालक वैशाली जिले के भगवानपुर निवासी राजीव कुमार को नशा की गोली खिला कर कच्ची-पक्की के पास फेंक दिया

  • एसएस निलंबित, सिग्नल विभाग घेरे में

    गोरौल स्टेशन पर गुरुवार की सुबह एक ही पटरी पर दो ट्रेनों के आ जाने के मामले में डीआरएम ने गोरौल एसएस को निलंबित कर दिया है. साथ ही सिग्नल विभाग को भी कार्रवाई हो सकती है.

  • सोमवार से नगर निगम में हल्ला-बोल

    शहरी क्षेत्र में पेयजल संकट गहराने के बाद अब धीरे-धीरे लाेगों का आक्रोश भी फूट रहा है. एक सप्ताह पहले वार्ड नंबर 25 पंखाटोली कब्रिस्तान इलाके में जल संकट गहराने पर हुए हंगामा-प्रदर्शन के बाद भी समस्या का समाधान नहीं होने से नाराज पार्षद अब जनता के साथ हल्ला बोल की तैयारी में है.

  • सीसीएम ने खाने में गंदगी देख कर लगायी फटकार

    मुजफ्फरपुर जंक्शन पर शुक्रवार को मंडल के डिप्टी सीसीएम (कैंटरिंग) जफर अजम ने औचक निरीक्षण किया. उन्होंने जंक्शन पर खानपान से लेकर यात्री सुविधा के हर पहलू की जांच की.

  • पुलिसकर्मियों के अभाव में रुका है अतिक्रमण हटाने का अभियान

    लोकसभा चुनाव खत्म होते ही नगर निगम फिर से शहर की सड़कों व नालों पर से अतिक्रमण हटाने काे लेकर एक्शन में दिख रहा है. नगर आयुक्त संजय दूबे ने बताया कि अतिक्रमण के कारण स्मार्ट सिटी के तहत जो सड़क का निर्माण होना है, वह बाधित होगा. इसके अलावा शहरी क्षेत्र के नाले की उड़ाही भी प्रभावित है.

  • मुजफ्फरपुर में फाइनेंसकर्मी से 14.61 लाख रुपये की लूट

    मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर मार्ग कच्ची-पक्की के शेरपुर में बैंक आॅफ इंडिया की शाखा में दोपहर 3.20 बजे रुपये जमा करने पहुंचे फाइनेंस कर्मियों से बाइक सवार तीन अपराधियों ने मात्र 15 सेकेंड में छह राउंड फायरिंग कर 14 लाख 61 हजार 510 रुपये लूट लिये. घटना को अंजाम देने के बाद सभी अपराधी मनियारी की ओर भाग गये.

  • प. चंपारण में सबसे अधिक तो मधुबनी में सबसे कम नोटा को मिले वोट

    : उत्तर बिहार के दरभंगा व तिरहुत कमिश्नरी के 12 लोकसभा क्षेत्रों में कई उम्मीदवारों से अधिक नोटा को वोट मिले है. हालांकि कई चुनावों से इस बार के चुनाव में मतों का प्रतिशत बढ़ा भी है. लेकिन इससे अलग काफी संख्या में मतदाताओं ने किसी उम्मीदवार को पसंद नहीं कर नोटा पर बटन दबाकर एक तरह यह मैसेज दिया कि लोकतंत्र में उनका विश्वास है, किंतु चुनाव मैदान में भाग्य आजमाने वाले उम्मीदवारों पर नहीं.

  • उत्तर बिहार की राजनीति का गढ़ मुजफ्फरपुर: न 'माई' काम आयी, न 'मुनिया'

    उत्तर बिहार की राजनीति का गढ़ माने जाने वाले मुजफ्फरपुर में एक बार फिर जातीय बंधन की दीवार टूटती नजर आयी. अजय निषाद की ऐतिहासिक जीत ने जेल में बंद रहते हुए चुनाव लड़े समाजवादी नेता जॉर्ज फर्नांडीस की जीत की याद दिला दी.

  • चेहरा बदलकर भी लोजपा ने वैशाली में बनाये रखा कब्जा

    लोकतंत्र की जननी वैशाली की सीट पर लोक जनशक्ति पार्टी ने चेहरा बदलकर भी लगातार दूसरी बार कब्जा बरकरार रखा है. यहां से सांसद रहे रमाकिशोर सिंह का टिकट काटकर गायघाट से भाजपा की विधायक रह चुकीं वीणा देवी पर भरोसा जताया, जिस पर वे पूरी तरह खरी उतरीं. वहीं दूसरी ओर राजनीति के माहिर खिलाड़ी डाॅ रघुवंश

  • मुजफ्फरपुर : मोदी लहर में अजय ने खींची बड़ी लकीर

    मोदी लहर पर सवार निवर्तमान सांसद अजय निषाद ने रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल कर मुजफ्फरपुर के साथ ही सूबे में एक बड़ी लकीर खड़ी की है. मधुबनी, बेगूसराय के बाद बिहार में सबसे ज्यादा मतों के अंतर से जीतने वाले तीसरे सांसद है.

  • उत्तर बिहार की सभी 12 सीटों पर एनडीए का कब्जा

    उत्तर बिहार की सभी 12 सीटों पर एनडीए ने अपना कब्जा बरकरार रखा है. महागठबंधन का खाता भी नहीं खुल पाया. उत्तर बिहार में महागठबंधन के जिन दिग्गजों की हार हुई, उनमें अब्दुल बारी सिद्दीकी (दरभंगा), उपेंद्र कुशवाहा (उजियारपुर), रघुवंश प्रसाद सिंह (वैशाली), शकील अहमद (मधुबनी) और अशोक राम (समस्तीपुर) प्रमुख हैं.

  • उपेंद्र कुशवाहा के बयान के बाद केंद्र ने किया अलर्ट, सुरक्षा बढ़ी

    लोकसभा चुनाव परिणाम को लेकर रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा के हिंसा के लिए प्रेरित करने वाले कथित बयान के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बिहार सरकार को अलर्ट किया है. इसके बाद पुलिस मुख्यालय ने पूरे प्रदेश में चाैकसी बढ़ाने का निर्देश सभी एसपी को दिया है. मतगणना केंद्रों और जिलों में अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजे गये हैं.

  • टूटी पटरी पर दौड़ी पैसेंजर ट्रेन, बड़ा रेल हादसा टला

    मुजफ्फरपुर जंक्शन के सटे माड़ीपुर पुल के नीचे प्वाइंट संख्या 103 के पास एक बार फिर ट्रैक टूट गया. इसी टूटे ट्रैक पर मोतिहारी जानेवाली सवारी गाड़ी दौड़ गयी. इससे बड़ा हादसा टल गया. सिगनल लाल होने के बाद परिचालन विभाग को इसकी सूचना मिली. इसके बाद इंजीनियरिंग विभाग व अन्य विभा

  • शाम में धूल भरी तेज हवा चलने से गर्मी से मिली राहत

    दिन में झुलसाने वाली गर्मी के बाद बुधवार की शाम राहत देने वाला रहा. सुबह तेज धूप से तापमान कुछ उछला, लेकिन आसमान पर बादल छाने से नहीं बढ़ सका. शाम को आई धूल भरी आंधी से गर्मी से लोगों को राहत मिली.ठंडी हवा चलने से मौसम खुशनुमा हो गया. वैसे दिन के तापमान में अधिक गिरावट नहीं हुई.

  • निरीक्षण के वक्त गैरहाजिर 182 डॉक्टरों को नोटिस

    एमसीआइ (मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया) की टीम ने राज्य के छह मेडिकल कॉलेजों का अलग-अलग समय पर निरीक्षण किया, जिसके दौरान 182 चिकित्सक शिक्षक अनुपस्थित पाये गये थे. इनमेें

  • सिवाईपट्टी में दिनदहाड़े शिक्षक व दो दुकानदारों से लाखों की लूट

    सिवाईपट्टी थाना क्षेत्र में मंगलवार को बाइकर्स गैंग के अपराधियों ने जमकर उत्पात मचाया. अपाचे बाइक सवार तीन अपराधियों ने दिनदहाड़े शिक्षक सहित दो व्यवसायियों से नगदी व अन्य सामान लूट लिये. सबसे पहले जीवन ज्योति विद्यालय डेरा चौक के शिक्षक पंकज कुमार को अपाचे बाइक पर सवार तीन अपरा

  • नाबालिग के साथ दुष्कर्म मामले में दस वर्ष की सजा

    नाबालिग के साथ हुए दुष्कर्म मामले की सुनवाई कर रहे एडीजे-1 दीपक कुमार ने दोषी पाते हुए हथौड़ी थाना क्षेत्र के तुलसी अनंतपुर निवासी रामाशंकर राय को दस वर्ष की कठोर कारावास एवं 50 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी है.

  • दर्जनों यात्रियों की छूटी ट्रेन

    रक्सौल से हावड़ा जानेवाली मिथिला एक्सप्रेस के दर्जनों यात्रियों की ट्रेन कोच इंडिकेशन बोर्ड में दी गयी गलत जानकारी की वजह से छूट गयी. इस पर यात्रियों ने प्लेटफॉर्म संख्या चार पर हंगामा किया. यात्रियों ने इसकी शिकायत भी की है. यात्रियों ने बताया कि रेलवे की लापरवाही की वजह से हमारी ट्रेन छूटी है.

  • मुजफ्फरपुर में पेट्रोल पंप के मैनेजर की हत्या कर Rs 13.5 लाख की लूट

    करजा थाना क्षेत्र के पताही हवाई अड्डा के समीप सोमवार की सुबह करीब 9:15 में रौतनियां रिलायंस पेट्रोल पंप के मैनेजर कृष्ण कुमार सिंह से दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने साढ़े 13 लाख रुपये लूट लिये. विरोध करने पर मैनेजर को गोली मार दी.