• कांटी में चालक को अगवा कर मारपीट, पिकअप लूटी

    मुजफ्फरपुर : कार सवार अपराधियों ने पिकअप चालक को हथियार के बल पर अगवा करके नशीली पदार्थ पिला दिया. चालक के साथ मारपीट करके पिकअप लूट लिया. बेहोशी हालत में सड़क किनारे फेंक कर फरार हो गये. स्थानीय लोगों ने बेहोशी हालत में चालक को इलाज के लिए एसकेएमसीएच में भर्ती कराया है. इमरजेंसी वार्ड में चालक का इलाज डॉक्टर कर रहे हैं. पिकअप चालक भूतनाथ रोड बहादुरपुर पटना का अरुण प्रसाद है. अहियापुर थाना के जमादार सुमनजी झा ने चालक का बयान दर्ज किया है.

  • फर्जी पुलिस बन 37 हजार रुपये ठगा

    मुजफ्फरपुर : अहियापुर थाना क्षेत्र में फर्जी पुलिस गश्ती कर सादे लिवास में वाहन जांच के नाम पर लोगों को डरा धमका कर रुपये वसूल रहे हैं. अगर आप अहियापुर थाना क्षेत्र से गुजर रहे हैं, तो सावधान हो जाइये. रविवार की सुबह में जीरोमाइल पेट्रोल पंप के पास सादे वर्दी में एसआई बनकर वाहन जांच कर रहे थे.

  • विवि छात्र संघ अध्यक्ष पर जानलेवा हमला

    मुजफ्फरपुर: विवि छात्र संघ के अध्यक्ष बसंत कुमार पर रविवार की रात दस बजे जानलेवा हमला हुआ. उनके सिर में छह टांके लगे हैं. घटना विवि परिसर स्थित पीजी वन हॉस्टल की है. बसंत को सदर अस्पताल से डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया. विवि थानेदार रामनाथ प्रसाद ने जख्मी बसंत का बयान दर्ज किया है. इसमें आरडीएस कॉलेज के डेलीवेज कर्मचारी औराई के बसुआ निवासी सोनू कुमार को नामजद व तीन अज्ञात को आरोपित किया है.

  • सीबीआइ पहुंची शहर, नवरुणा के पड़ोसी से होगी पूछताछ

    मुजफ्फरपुर : नवरूणा कांड की जांच कर रही सीबीआइ की टीम रविवार को जवाहरलाल रोड पहुंची. सीबीआइ के अधिकारी चक्रवर्ती लेन स्थित अतुल चक्रवर्ती के पड़ोसियों से पूछताछ करना चाह रही थी. हालांकि जिस पड़ोसी को ढूंढ़ते हुए वे पहुंचे थे. उनसे मुलाकात नहीं हो पायी. इसके बाद सीबीआइ के दोनों अधिकारी नगर थाने वापस लौट आये. दोपहर बाद एक पुलिस पदाधिकारी को लेकर दुबारा चक्रवर्ती लेन गये. फिर भी पड़ोसी से मुलाकात नहीं हो पायी.

  • शाश्वत सृजन यात्रा से डॉ अरुण बने श्रेष्ठ रचनाकार

    मुजफ्फरपुर : साहित्यकार व भाषा शास्त्री डॉ अवधेश्वर अरुण के जन्म-दिवस पर रविवार को तथागत सांस्कृतिक फाउंडेशन व अरुणादित्य ट्रस्ट की ओर से पड़ाव पोखर के मसीप बज्जिका दिवस मनाया गया. अध्यक्षता डॉ रेवती रमण ने की. उन्होंने कहा कि डॉ अवधेश्वर अरुण बज्जिका के लोकप्रिय रचनाकार हैं.

  • या हुसैन की सदाओं के साथ बढ़ता रहा कारवां, ब्लेड मातम से छलनी किया सीना

    मुजफ्फरपुर : या हुसैन की सदायों के साथ लंबा कारवां. आगे अलम उठाए अकीदतमंदों की लंबी कतार, कंधे पर हजरत इमाम हुसैन का ताबूत, गाजी अब्बास का अलम, ताजिया व हजरत अली असगर का झूला लेकर गमगीन कदमों से लोग चल रहे थे. सबसे पीछे-पीछे इमाम हुसैन का प्रिय सवारी घोड़ा. काले लिबास में गम में डूबे लोग छाती पीटते, मातम करते आगे बढ़ रहे थे.

  • उत्कृष्ट कार्य करनेवाले 12 युवा सम्मानित

    मुजफ्फरपुर : आमगोला स्थित प्रजापिता ईश्वरीय विश्वविद्यालय के सुख- शांति भवन में रविवार को निर्मल अनुपम फाउंडेशन का आठवां स्थापना दिवस मनाया गया.

  • मुजफ्फरपुर में डूबने से सात की मौत, मरनेवालों में छह बच्चियां शामिल

    मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर जिले के सकरा व मीनापुर में शुक्रवार को तालाब व नदी में स्नान करने के दौरान सात बच्चों की डूबने से मौत हो गयी. इनमें छह लड़कियां व एक लड़का शामिल है. मीनापुर में मरनेवाले तीनों बच्चे सगे भाई-बहन थे.

  • सकरा में चार िकशोरियां और मीनापुर में तीन बच्चे डूबे, मौत

    मुजफ्फरपुर जिले के सकरा व मीनापुर में शुक्रवार को तालाब व नदी में स्नान करने के दौरान सात बच्चों की डूबने से मौत हो गयी. इनमें छह लड़कियां व एक लड़का शामिल है. मीनापुर में मरने वाले तीनों बच्चे सगे भाई-बहन थे. घटना के बाद दोनों गांवों में कोहराम मच गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी बच्चों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया है.

  • रिटायर्ड महिला स्वास्थ्यकर्मी के खाते से 2.45 लाख उड़ाये

    अहियापुर थानाक्षेत्र के कोल्हुआ पैगंबरपुर की रहनेवाली महिला स्वास्थ्यकर्मी के खाते से साइबर फ्रॉड गिरोह के बदमाशों ने दो लाख 45 हजार रुपये की अवैध निकासी कर ली है. फ्रॉड करनेवाले शातिर ने उक्त पैसे से ऑनलाइन खरीदारी की है. इसबाबत शुक्रवार को पीड़िता के पुत्र अंजनी कुमार ने नगर थाने में लिखित शिकायत दी है.

  • शुक्ला रोड में कट्टा लेकर घूम रहा था युवक, भीड़ ने ग्रिल से हाथ बांध पीटा

    शुक्ला रोड स्थित चमरा गोदाम गली में शुक्रवार की दोपहर कट्टा लेकर घूम रहे एक युवक को भीड़ ने पकड़ लिया. खिड़की के ग्रिल से हाथ बांधकर लोगों ने उसकी पिटाई कर दी. सूचना पर पहुंची नगर पुलिस ने युवक के पास

  • दीपावली तक गिरेगा पारा, होगा गुलाबी ठंड का अहसास

    दीपावली तक गुलाबी ठंड का अहसास शुरू हो जायेगा. अगले पांच दिनों के बाद तापमान में कमी आनी शुरू हो जायेगी. इससे रात के साथ-साथ दिन में भी हल्की ठंड महसूस होगी. उत्तर बिहार के जिलों में अगले पांच दिनों में आसमान में हल्के बादल छाये रहेंगे. हालांकि मौसम शुष्क रहने का अनुमान है.

  • मुजफ्फरपुर में डूबने से सात बच्चों की मौत

    मुजफ्फरपुर जिले के सकरा व मीनापुर में शुक्रवार को तालाब व नदी में स्नान करने के दौरान सात बच्चों की डूबने से मौत हो गयी. इनमें छह लड़कियां व एक लड़का शामिल है. मीनापुर में मरने वाले तीनों बच्चे सगे भाई बहन हैं. घटना के बाद दोनों गांव में कोहराम मच गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी बच्चों के शव को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया है.

  • बिहार उपचुनाव : नीतीश, सुशील और पासवान एक साथ कर रहे हैं चुनाव प्रचार, महागठबंधन में...

    पटना : बिहार में सत्तारूढ़ राजग के शीर्ष नेता अगले साल होनेवाले विधानसभा चुनाव से पहले ''सेमीफाइनल'' माने जानेवाले आगामी उप-चुनावों के लिए एक साथ प्रचार अभियान में भाग ले रहे हैं. मुख्यमंत्री व जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री एवं लोजपा के संस्थापक अध्यक्ष रामविलास पासवान और उपमुख्यमंत्री व दिग्गज भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने गुरुवार को दरौंदा और किशनगंज विधानसभा क्षेत्रों और समस्तीपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए चल रहे प्रचार अभियान के तहत कई रैलियों में मंच साझा किया. इन चीजों से ऐसा लगता है कि सत्ताधारी गठबंधन के भीतर के सबकुछ ठीक चल रहा है. प्रत्येक घटक दल ने एक-दूसरे का समर्थन किया है.

  • मुजफ्फरपुर में स्नान करने के दौरान तालाब व नदी में डूबकर चार सहेलियों सहित सात बच्चों की मौत

    मुजफ्फरपुर : जिले के सकरा थाना क्षेत्र में पोखर में डूबने से चार बच्चियों की मौत हो गयी है. एक साथ एक ही गांव की चार बच्चियों की मौत होने से गांव में कोहराम मच गया.

  • वर्षा ऋतु से जोड़ें फसल चक्र तभी बचेगा भूगर्भ जल : राजेंद्र

    मुजफ्फरपुर सहित पूरे बिहार को पानीदार बनकर रहना है तो फसल चक्र को वर्षा ऋतु से जोड़ना होगा. बिहार कभी पानी के मामले में दुनिया का गुरु था. अब गर्मी में संकट के हालात बनने लगे हैं. अच्छी बारिश के कारण जलस्तर ऊपर आया है, तो इसे बचाकर रखना होगा. यह कहना है कि जल पुरुष डा राजेंद्र सिंह का.

  • अगले नौ दिनों तक कांटी की पांच घंटे गुल रहेगी बिजली

    आइपीडीएस योजना के तहत शहर में जर्जर एलटी व हाईटेंशन तार को बदलने और डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफॉर्मर (डीटीआर) की क्षमता बढ़ाने को लेकर आज शुक्रवार को शहर के विभिन्न इलाकों में चार से आठ घंटे बिजली गुल रहेगी. इस संबंध में अभियंताओं ने संबंधित क्षेत्र के उपभोक्ताओं से अपील किया है कि वह घर में पानी स्टॉक कर ले ताकि उन्हें परेशानी का सामना ना करना पड़ना पड़े.

  • हाथ-पैर बांध पत्नी की जीभ काटी, गिरफ्तार

    सकरा के सरैया गांव में गुरुवार को सौतन के विवाद में मो सफीक ने अपनी दूसरी पत्नी मीना खातून को घर में बंद कर दिया. हाथ-पैर बांध सीने पर बैठ कर उसकी जीभ काट दी. कमरे में खून फैलते ही वह डर गया.इसके बाद वह घर बंद कर फरार हो गया. आसपास के लोगों ने महिला को पीएचसी पहुंचाया.

  • प्रवेश परीक्षा में पूछे सवाल में राज्यपाल का नाम गलत

    सिमुलतला आवासीय विद्यालय परीक्षा की प्री परीक्षा में एक गलत सवाल होने से छात्र परेशान रहे. 77वें नंबर के सवाल में पूछा गया था कि बिहार के राज्यपाल कौन हैं, लेकिन ए से डी तक दिये गये ऑप्शन में फागू चौहान का नाम नहीं था. परीक्षा में 150 सवाल पूछे गये थे. सभी एक-एक नंबर के थे.

  • बरहिमा से चार लुटेरों को पुलिस ने हथियार के साथ दबोचा

    गोपालगंज : ताबड़तोड़ अापराधिक घटनाओं को अंजाम देकर पुलिस की नींद उड़ा देनेवाले नये गैंग का उद्भेदन करते हुए पुलिस ने सारण व चंपारण प्रमंडल में सक्रिय चार लुटेरों को हथियार, गांजा, मोबाइल तथा लूट की 12 बाइकों को जब्त किया गया है. ये अपराधी सिधवलिया थाने के बरहिमा के पास लूट की घटना को अंजाम देने के फिराक में जुटे थे.

  • दो ऑटो की टक्कर के बाद हुआ विस्फोट, एक की मौत

    अंबा (औरंगाबाद) : अंबा थाना क्षेत्र के निरंजनापुर गांव के समीप दो ऑटो के बीच टक्कर के बाद विस्फोट होने से जसरथ नामक एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि 12 लोग घायल हो गये. घायलों में पूजा कुमारी, इसबार, ईश्वर, रमना, अग्नि, मेष राज, फटफटिया, मिथुन राज, मकरतिया देवी, श्याम सुंदर मेहता, लखन मेहता सहित अन्य लोग शामिल हैं.

  • राघोपुर में देसी शराब की 72 भट्ठियों को किया गया ध्वस्त

    हाजीपुर/राघोपुर : राघोपुर के दियारा इलाके में देसी-विदेशी शराब के धंधे खिलाफ पुलिस ने मुहिम तेज कर दिया है़ एसपी के निर्देश पर राघोपुर पुलिस ने शराब तस्करों के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई की है. मंगलवार को पुलिस ने दियारा इलाके में चल रही देसी शराब की 72 भट्ठियों को जेसीबी मशीन से ध्वस्त कर दिया.

  • लूट का विरोध करने पर बाइक सवार को मारी गोली, जख्मी

    भगवानपुर : हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच 322 पर बुधवार की देर शाम अपराधियों ने एक बाइक सवार को अपना शिकार बनाया. एक बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने हथियार के बल पर घटना को अंजाम दिया. अपराधियों ने बाइक सवार से पांच हजार रुपये, मोबाइल और कागजात लूट लिये. हालांकि बाइक लूट का विरोध कर पर अपराधियों ने बाइक चालक को गोली मार दी. गोली के आवाज सुन कर आसपास के लोगों को जुटते देख अपराधी मुजफ्फरपुर की ओर भाग निकले, जिससे बाइक लूटने से बच गयी.

  • 15वें सवाल का सही उत्तर दे केबीसी-11 के पहले करोड़पति बने मधुबनी के गौतम

    भारत में बनी किस जहाज पर फ्रांसिस स्कॉट की ने डिफेंस ऑफ फोर्ट मैकहेनरी कविता लिखी थी, जो अमेरिकी राष्ट्रगान बना. कौन बनेगा करोड़पति (सीजन 11) में बुधवार को इस 15वें प्रश्न का सही जवाब देते ही मधुबनी के गौतम कुमार झा इस सीजन के पहले करोड़पति विजेता बन गये.

  • सरकारी स्कूलों में छात्र बनेंगे टोबैको मॉनिटर

    सरकारी स्कूलों में तंबाकू नियंत्रण के लिए अब छात्र कमर कसेंगे. तंबाकू निषेध कार्यक्रम के तहत हर हाईस्कूल में नौवीं से लेकर12वीं तक के एक-एक छात्र को तंबाकू मॉनिटर बनाया जायेगा. यह मॉनिटर स्कूल के अलावा परिसर के आसपास भी तंबाकू की बिक्री नहीं हो इस पर नजर रखेंगे.

  • तीन कोठिया सहित दर्जनभर मुहल्लों में जल संकट

    आबेदा हाई स्कूल परिसर में लगे निगम के पंप में आयी खराबी के बाद क्षमता घटा 15 एचपी का नया मोटर लगाया गया, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो सका. मोटर की क्षमता घटने के बाद से तीन कोठिया, नयी बाजार, मुस्लिम टोला, परिधि कटरा, गोगिया गली सहित दर्जन भर से अधिक मुहल्लों में जलसंकट गहरा गया है.

  • पटरी पर खड़े हो बना रहे थे टिकटॉक वीडियो, आ गयी ट्रेन

    शहर के सटे रामदयालु नगर स्टेशन पर फोटो शूट कराने के दाैरान करीब आधा दर्जन छात्र ट्रेन की चपेट में आने से बच गये. इस दौरान रामदयालु स्टेशन पर अफरातफरी का माहौल हो गया. इस दौरान वहां मौजूद पुलिसकर्मी

  • आसमान में छाये रहेंगे बादल, नहीं होगी बारिश

    अगले पांच दिनों में उत्तर बिहार के जिलों में आसमान में बादल छाये रहेंगे. इस अवधि में मौसम के आम तौर पर शुष्क रहने का अनुमान है. डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा समस्तीपुर की ओर से मंगलवार को मौसम बुलेटिन जारी किया गया है. इसमें संभावना जतायी गयी है कि तीन से पांच किमी प्रति

  • ऑर्केस्ट्रा के दौरान पिस्टल लहराते दारोगा का वीडियो वायरल

    ऑकेस्ट्रा के दौरान पिस्टल लहराते एक पुलिस पदाधिकारी का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो जैतपुर ओपी क्षेत्र के खैरा पंचायत के जगरिया चौक का बताया जा रहा है.

  • शराब तस्करों ने भाइयों को पीटा, हालत गंभीर

    शराब तस्करों ने सोमवार को सदर थाना क्षेत्र के भगवानपुर इलाके में दो सगे भाइयों की जमकर पिटाई की. उन्हें अधमरा कर सड़क किनारे फेंक दिया. परिजनों से उसे बैरिया स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया. उनकी पहचान बीबीगंज निवासी सुजीत कुमार उर्फ टुनटुन व राजा के रूप में हुई है. दोनों मूल रूप से

  • पति ने धोखा दिया तो महिला ने चोर-चोर बोल कर पिटवाया

    नगर थाना क्षेत्र के सूतापट्टी मोड़ के समीप पति की बेवफाई से आहत महिला ने चोर-चोर का हल्ला कर उसकी पिटाई करवा दी. इसके बाद पति का कॉलर पकड़ नगर थाने लाकर पुलिस के हवाले कर दिया. महिला का आरोप था कि उसका पति उसकी भाभी को भगा कर ले गया है, उसके साथ दूसरी जगह किराये के मकान में रह रहा है.

  • रक्सौल-हैदराबाद एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें 23 तक रद्द

    14 से 20 अक्तूबर के बीच रायपुर मंडल में नन इंटरलॉकिंग कार्य चलने के कारण रक्सौल-समस्तीपुर व मुजफ्फरपुर रूट से चलने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. इसमें गाड़ी संख्या 17005/06 हैदराबाद-रक्सौल-हैदराबाद एक्सप्रेस 17 से 20 अक्तूबर तक रद्द रहेगी.

  • सीएस के ड्राइवर समेत तीन पर बिजली चोरी की प्राथमिकी 4.35 लाख जुर्माना

    नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड (एनबीपीडीसीएल) ने विद्युत चोरी करते हुए सीएस के ड्राइवर रमेश कुमार ठाकुर सहित तीन लोगों को पकड़ा गया है. इसमें आजाद कॉलोनी रोड नंबर 03 निवासी नरेंद्र कुमार सिन्हा, शिवपुरी निवासी नरेश कुमार ओझा भी शामिल है.

  • कहीं ट्रेन लेट, तो कहीं छात्रों ने जमाया कब्जा

    मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर-पोरबंदर एक्सप्रेस में रविवार को जनरल बोली में यात्रियों के बीच में जम कर मारपीट हुई. इसमें कई चोटिल हो गये. जीआरपी के जवानों ने यात्रियों को शांत किया. दुर्गा पूजा खत्म होने के बाद लगातार परदेस वापसी के लिए यात्रियों की भीड़ हर ट्रेन में बढ़ गयी है.

  • मीनापुर के थानेदार बने राजकुमार मनियारी की कमान संभालेंगे नरेंद्र

    मुजफ्फरपुर : शराब हेराफेरी में जेल भेजे गये थानेदार रजनीश कुमार की जगह बेला थानेदार राजकुमार अब मीनापुर थाने की कमान संभालेंगे. रविवार को एसएसपी मनोज कुमार ने जिले के आठ थानेदार समेत 12 पुलिस पदाधिकारियों का तबादला किया है. अहियापुर थाने के अपर थानेदार नरेंद्र कुमार को मनियारी थाने की कमान सौंपी है. सिकंदरपुर ओपी प्रभारी रमेश मिश्रा को बेला का थानेदार बनाया है.

  • झारखंड और यूपी के लोग भी बनेंगे सरकारी स्कूलों में शिक्षक

    मुजफ्फरपुर : सरकारी स्कूल में झारखंड व यूपी के लोग भी पढ़ायेंगे. शिक्षक नियोजन में दूसरे प्रदेशों से सैकड़ों आवेदन आये हैं. इनमें सबसे ज्यादा झारखंड व उत्तर प्रदेश से है. इसके अलावा पश्चिम बंगाल से भी बांग्ला शिक्षकों के लिए आवेदन आया है.

  • राज्यस्तरीय कुश्ती के लिए टीम रवाना

    मुजफ्फरपुर : कला संस्कृति व युवा विभाग की ओर से समस्तीपुर में राज्य स्तरयी अंडर 14 बालक फुटबॉल प्रतियोगिता आयोजन हो रहा है. इसमें भाग लेने के लिए रविवार को जिला की टीम को जिला खेल पदाधिकारी जयनारायण कुमार ने खेल कार्यालय से हरि झंडी दिखाकर रवाना किया. टीम प्रभारी जिरान अली अंसारी के नेतृत्व में टीम रवाना हुई.

  • डूबने से इंटर की छात्रा की मौत, 12 घंटे बाद मिला शव

    मीनापुर : थाना क्षेत्र के मझौलिया पंचायत अंतर्गत अस्तालकपुर गांव के रमेश प्रसाद के 17 वर्षीय पुत्री व इंटर की छात्रा खुशबू कुमारी की मौत गड्ढे मे डूबने से हो गयी. वह शनिवार की शाम ब्रहंडा चौर में घास काटने गयी थी. वहां पर जगह जगह बड़ा बड़ा गड्ढा खुदा हुआ था, जिस गड्ढे में पानी भरा हुआ था. बच्ची ने अपना संतुलन खो दिया.

  • इस्लामपुर में दो दुकानों के गोदाम में लगी आग, मची अफरा-तफरी

    मुजफ्फरपुर : इस्लामपुर स्थित गिफ्ट दुकान के दो गोदामों में शनिवार की शाम अचानक आग लग गयी. आग से निकल रही तेज लपटों से स्थानीय लोगों के बीच अफरा- तफरी मच गयी. डीएम आलोक रंजन घोष व एसएसपी मनोज कुमार के निर्देश पर पहुंची फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ी मौके पर पहुंची. दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया.

  • शॉर्ट सर्किट से झाड़ू फैक्ट्री में लगी आग, 15 लाख की संपत्ति जल कर खाक

    मुजफ्फरपुर : शॉट सर्किट से कच्ची-पक्की चौक स्थित झाड़ू फैक्टरी शुक्रवार की देर रात आग लग गयी. इसमें 15 लाख की संपत्ति जलकर खाक हो गयी. फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. संचालक अजय कुमार ने सदर थाने में लिखित शिकायत की है.

  • भोज खाकर लौट रहे दादी पोता को कार ने रौंदा

    कांटी : अहियापुर के संगमघाट के पास सड़क पार करने के दौरान तेज रफ्तार कार ने दादी-पोता को रौंद दिया.

  • पांच दिन में फाइल का निष्पादन करें, देरी पर बताना होगा कारण

    मुजफ्फरपुर : अब निगम के किसी प्रकोष्ठ में तीन से पांच दिन के अंदर संचिका का निष्पादन किया जायेगा. संचिका निष्पादन में पांच दिन से विलंब होने पर संबंधित प्रकोष्ठ के पदाधिकारी व कर्मी को कारण बताना होगा. उक्त निर्णय शनिवार को नगर निगम सभागार में मेयर सुरेश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित सशक्त स्थायी समिति की बैठक में लिया गया.

  • शराब की हेराफेरी में गिरफ्तार मीनापुर थानेदार भेजे गये जेल

    मुजफ्फरपुर : जब्त शराब की हेराफेरी में गिरफ्तार मीनापुर थानेदार रजनीश कुमार को 48 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद शनिवार को जेल भेज दिया गया. दोपहर ढाई बजे सर्किल इंस्पेक्टर नीरू कुमारी के नेतृत्व में कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस टीम थानेदार को लेकर कोर्ट पहुंची.

  • एसकेएमसीएच परिसर में पुलिस ने मिट्टी भराई पर लगायी रोक

    मुजफ्फरपुर : श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज की 4.18 एकड़ से अधिक जमीन पर दावा करते हुए शनिवार को भी जमीन मिट्टी भराई का काम जारी रहा. शाम में पहुंची अहियापुर पुलिस ने जमीन पर मिट्टी भराई का काम रोक दिया. दावा करने वाले लोगों ने कागजात पेश करने को कहा.

  • ओडिशा में भी बैंक लूट चुका है शातिर सुमंत

    मुजफ्फरपुर : भिखनपुरा एसबीआइ में डकैती से पूर्व सुमंत ने शातिर अपराधी बिट्टू ठाकुर के साथ मिलकर ओडिशा में बैंक लूटा था. सितंबर माह में हुई इस वारदात में हथियार के बल पर बैंककर्मी व ग्राहकों को बंधक बनाकर 17 लाख रुपये लूट लिये गये थे.

  • भगवानपुर विद्युत कार्यालय परिसर में मिला अधेड़ का शव

    मुजफ्फरपुर : सदर थानाक्षेत्र के भगवानपुर स्थित तिरहुत विद्युत आपूर्ति क्षेत्र परिसर में शनिवार की दोपहर अधेड़ की शव मिलने से सनसनी फैल गयी. शव झाड़ी में फंसा हुआ था, उससे तेज दुर्गंध आ रही थी. कुछ ही देर में बिजली विभाग के कर्मियों के साथ सैकड़ों लोगों की भीड़ कैंपस में जुट गयी.

  • मुजफ्फरपुर : शराब हेराफेरी में थानेदार गया जेल

    मुजफ्फरपुर : जब्त शराब की हेराफेरी में गिरफ्तार मीनापुर थानेदार रजनीश कुमार को 48 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद शनिवार को जेल भेज दिया गया. दोपहर ढाई बजे सर्किल इंस्पेक्टर नीरू कुमारी के नेतृत्व में कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस टीम थानेदार को लेकर कोर्ट पहुंची. कोर्ट में प्रस्तुत कर कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद उसे न्यायिक हिरासत में शहीद खुदीराम बोस केंद्रीय कारा भेज दिया गया.

  • मुजफ्फरपुर : पारिवारिक विवाद में मां व बेटा को जिंदा जलाया

    सकरा (मुजफ्फरपुर) : बरियारपुर ओपी क्षेत्र के रमनगरा गांव में शनिवार को पारिवारिक विवाद में रोशन खातून व उसके पुत्र अनम रजा (11 माह) को परिवार वालों ने जिंदा जला कर मार डाला. उसका दूसरा पुत्र समीर रजा (तीन वर्ष) झुलस कर घायल हो गया. आग लगने की सूचना पर भीड़ जुटने के साथ ही परिजन फरार हो गये. मृतक मो परवेज की पत्नी व पुत्र हैं.

  • मुजफ्फरपुर-मोतिहारी रेलखंड पर पांच आरओबी बनेंगे, सर्वे का काम पूरा

    अमरेश सिंह, मोतिहारी : मुजफ्फरपुर-बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन के बीच पांच नये रोड ओवरब्रिज (आरओबी) का निर्माण होगा. आरओबी निर्माण को लेकर नये सिरे से सर्वे का काम पूरा कर लिया गया है. समस्तीपुर मंडल ने निर्माण संबंधित इंजीनियरिंग सेल की ज्वाइंट रिपोर्ट पर मुहर लगा दी है. मंडल प्रशासन की हरी झंडी के साथ चिह्नित जगहों पर आरओबी निर्माण की कवायद तेज हो गयी है. पिछले दिनों आरओबी निर्माण को लेकर रेलवे इंजीनियरिंग सेल के तीन विभागों ने मिलकर सर्वे का कार्य पूरा किया है.

  • बिहार की मिक्की बनीं स्लोवानिया व मनीषा नार्वें की एक दिन की राजदूत

    मुजफ्फरपुर : अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर नयी दिल्ली में 24 देशों के दूतावासों में राजदूत के रूप में लड़कियों ने काम किया. इनमें मुजफ्फरपुर की मिकी कुमारी ने स्लोवानिया दूतावास में और मनीषा ने नार्वे दूतावास में राजदूत की सांकेतिक कुर्सी संभाली. इसी तरह से सारण की निक्की कुमारी ने मैक्सिको दूतावास में राजदूत की जिम्मेदारी संभाली.

  • डीजल चोरी का आरोप लगा चार लोगों को घर में कैद कर पीटा

    मुजफ्फरपुर : बोचहां के एक गांव में दबंगों ने डीजल चोरी का आरोप लगा चार लोगों को घर में कैद कर पिटाई की. मामले का खुलासा तब हुआ जब चारों पीड़ित व्यक्ति शुक्रवार को एससीएसटी थाने पहुंचे और उन्होंने पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी. उनका आरोप है कि उन्हें 20 घंटे तक कैद कर रखा गया और इस दौरान पिटाई भी की गयी.

  • हाइटेंशन तार में लगी आग, दहशत से घर छोड़कर भागे लोग, तार गलने के बाद विद्युत आपूर्ति ठप

    मुशहरी : थाना क्षेत्र के बंकूल छपरा गांव से गुजर रहे हाईटेंशन तार में शार्ट सर्किट के कारण आग लग गयी. इस कारण उसमें से भयंकर आग की लपटें उठने लगी. आग को देखकर स्थानीय लोग दहशत में आ गये. अपना घर छोड़कर भागने लगे. लगभग 15 मिनट तक आग की लपटें निकलती रही. तार गलकर गिरने तक आग की लपटें उठती रही. उसके बाद विद्युत आपूर्ति ठप हो गयी घटना से आक्रोशित लोग पावर ग्रिड के द्वार पर हंगामा करने लगे.

  • मिथिला एक्सप्रेस में छात्रों का कब्जा, बच्चे को कुचला

    मुजफ्फरपुर : रक्सौल से हावड़ा जाने वाली मिथिला एक्सप्रेस में समस्तीपुर रूट पर जाने वाले छात्रों ने कब्जा जमा लिया. इसी दौरान ट्रेन से उतरते समय एक बच्चा व उसकी मां को छात्रों ने कुचल दिया. इसके बाद किसी तरह महिला बच्चे को लेकर बोगी से बाहर निकलीं. बच्चे को गंभीर चोटें आयी. महिला ने बताया कि वह रक्सौल से आ रही थीं. मुजफ्फरपुर ट्रेन आने के बाद जैसे ही उतरने का प्रयास करने लगी, छात्रों की भीड़ ने कुचल कर जख्मी कर दिया.

  • रजिस्ट्री को अंचल आॅफिस का चक्कर लगा रहे जमीन मालिक

    मुजफ्फरपुर : जिला प्रशासन जहां एक ओर 19 लाख से अधिक जमाबंदी ऑन लाइन करने का दावा कर रही है. वही दूसरी ओर जमीन का निबंधन कराने आये लोगों काे ऑन लाइन जमाबंदी का लिंक नहीं मिलने से अंचल का चक्कर लगाना पड़ रहा है. रजिस्ट्री कार्यालय में शुक्रवार को इसे लेकर अफरा- तफरी की स्थिति रही. कागज लेकर लोग इधर से उधर दौड़ते नजर आये. दरअसल, नये नियम के अनुसार जिनके नाम से जमाबंदी है. वही जमीन का निबंधन कर सकता है.

  • रौतनिया डंपिंग प्वाइंट में अवैध रूप से घुसने पर होगी कार्रवाई

    मुजफ्फरपुर : रौतनिया में स्थित कूड़ा डंपिंग यार्ड नगर निगम की संपत्ति है. किसी भी व्यक्ति द्वारा इसमें अवैध रूप से घुसने का प्रयास किया जाता है, निगम कार्य में बाधा डाला जायेगा व वहां गैर कानूनी काम किया जायेगा तो उनके ऊपर कड़ी कार्रवाई होगी. उक्त बातें नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा ने प्रेस बयान जारी कर कही.

  • शहर में दस जल मीनार और पंप हाउस निर्माण को मांगी एनओसी

    मुजफ्फरपुर : एशियन डेवलप्मेंट बैंक (एडीबी) की ओर से शहर में बेहतर जलापूर्ति को लेकर जल मीनार व पंप हाउस का निर्माण होना है. इसको लेकर नगर निगम क्षेत्र में आठ सरकारी कार्यालय में 10 जगह निर्माण की जमीन चिह्नित किया गया है. इन आठ सरकारी विभाग से एनओसी जारी करने को लेकर नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा ने संबंधित पदाधिकारी पत्र लिखा है.

  • मालगाड़ी बेपटरी, परिचालन बाधित

    मुजफ्फरपुर : सीवान स्टेशन के समीप गुरुवार की रात करीब 11.35 मिनट पर मालगोदाम से सीवान रेलवे स्टेशन आ रही मालगाड़ी के दो खाली डिब्बों के चार पहिया बेपटरी हो गया. इस वजह से रात्री से ही भटनी-सीवान-छपरा रेल खंड पर ट्रेनों का परिचालन पूर्ण रूप से ठप हो गया.

  • होम सिग्नल फेल होने से आधा दर्जन ट्रेनें प्रभावित

    मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर के होम सिग्नल का तार टूटने से दोपहर में अचानक सिग्नल फेल हो गया. इस वजह से परिचालन विभाग में अफरातफरी मच गयी. सूचना मिलने पर परिचालन व सिग्नल विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच कर सिग्नल के तार ठीक करने में जूट गये. अधिकारियों ने बताया कि होम सिग्नल के पास एक बड़े वाहन के संपर्क में आने से सिग्नल का तार टूट गया.

  • जब्त शराब की हेराफेरी में मीनापुर थानेदार गिरफ्तार

    शराब जब्ती में हेराफेरी करने के मामले में मीनापुर थानेदार रजनीश कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है. एसएसपी मनोज कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने गुरुवार को यह कार्रवाई की है. थानेदार के आवास से भी शराब बरामद की गयी है. जब्त शराब की सीजर लिस्ट से देर शाम तक थाने में सिटी एसपी व एएसपी पूर्वी मिला

  • 49 हस्तियों पर राजद्रोह का मामला बंद किये जाने के खिलाफ पत्र

    मुजफ्फरपुर : ‘मॉब लिंचिंग'' (भीड़ द्वारा पीट पीट कर हत्या) की बढ़ती घटनाओं में हस्तक्षेप के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखने वाली 49 जानी-मानी हस्तियों के खिलाफ बिहार पुलिस द्वारा दर्ज राजद्रोह के एक मामले को बंद करने के खिलाफ शिकायतकर्ता ने गुरुवार को स्थानीय अदालत में एक विरोध पत्र दायर किया.

  • सतर्कता : मुख्यमंत्री नीतीश ने दिये निर्देश, बिहार में डेंगू से बचाव और इलाज के हों पुख्ता इंतजाम

    पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को मुख्य सचिव दीपक कुमार और स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार को पूरे राज्य से डेंगू के बचाव के लिए सभी प्रकार के उपाय करने के निर्देश दिये. मुख्यमंत्री ने डेंगू के इलाज के लिए भी समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये. मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद स्वास्थ्य विभाग ने जलजमाव से होनेवाली बीमारियों के नियंत्रण के लिए कई नयी टीमों की तैनाती की.

  • बेनेगल, मणिरत्नम, गुहा समेत 49 हस्तियों को मिली क्लीन चिट

    पटना/मुजफ्फरपुर : इतिहासकार रामचंद्र गुहा, फिल्म निर्माता श्याम बेनेगल, मणिरत्नम, फिल्म अभिनेत्री अपर्णा सेन सहित 49 हस्तियों को राजद्रोह के एक मुकदमे में पुलिस ने क्लीन चिट दे दी है. एसएसपी मनोज कुमार ने पर्यवेक्षण रिपोर्ट में केस को असत्य करार दिया है.

  • क्लीन चिट : बेनेगल, गुहा व अपर्णा समेत 49 हस्तियों पर दर्ज राजद्रोह का केस बंद

    इतिहासकार रामचंद्र गुहा, फिल्म निर्माता श्याम बेनेगल, मणिरत्नम, फिल्म अभिनेत्री अपर्णा सेन सहित 49 हस्तियों को राजद्रोह के एक मुकदमे में पुलिस ने क्लीन चिट दे दी है. एसएसपी मनोज कुमार ने पर्यवेक्षण रिपोर्ट में केस को असत्य करार दिया है. मामला बंद करने का अनुरोध (क्लोजर रिपोर्ट) अदालत को सौंपा जाएगा.

  • आर्केस्ट्रा में गोली लगने से युवक की मौत, 15 घंटे महुआ रोड जाम

    थाना क्षेत्र के महुआ-मुजफ्फरपुर रोड पर मरीचा चौक के पास मंगलवार की देर रात आर्केस्ट्रा में हवाई फायरिंग में गोली लगने से एक युवक की मौत हो गयी. मृतक की पहचान पूर्व पंसस रघुनाथ सहनी के पुत्र अभिषेक कुमार (17) के रूप में की गयी. घटना की सूचना मिलते ही लोग आक्रोशित हो गये और देर रात करीब दो बजे मरीचा चौक को जाम कर दिया.

  • पुलिस वाहन का ब्रेक फेल, ठोकर से महिला सिपाही सहित 13 लोग जख्मी

    सिकंदरपुर ओपी के पास मंगलवार की रात पुलिस वाहन का ब्रेक फेल हो गया. इससे अनियंत्रित होकर पुलिस वाहन ने एक दर्जन लोगों को ठोकर मार दी. इसमें एक महिला पुलिसकर्मी सहित 13 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गयी. भगदड़ जैसी स्थिति में कई लोग गिर कर घायल हो गये.

  • राजद नेता परवेज पर जानलेवा हमला, छह नामजद

    विधानसभा क्षेत्र के पूर्व राजद प्रत्याशी परवेज आलम पर बुधवार की देर रात बदमाशों ने हमला कर जख्मी कर दिया. स्थानीय लोगों ने घायल को निजी अस्पताल में भर्ती कराया. जहां राजद नेता की सर में चोट लगने से स्थिति गंभीर बनी हुई है. परवेज के परिजन ने बताया कि रात को लगभग 10:00 बजे के आसपास पंचायत करने को लेकर फोन आया. राजद नेता वहां पहुंचे. पूर्व से ही घात लगाये लोगों ने धारदार हथियार से राजद नेता के सर पर प्रहार कर दिया.

  • डेंगू के चार और नये मरीज मिले

    जिले में डेंगू के चार नये मरीज मिले हैं. बुखार से पीड़ित चार मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है. पीएमसीएच के माइक्रोबायोलॉजी व एसकेएमसीएच के वायरोलॉजी लैब में इसकी पुष्टि हुई है. जिले में अबतक 22 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है. इससे स्वास्थ्य विभाग की बेचैनी बढ़ गयी है.

  • बिहार पुलिस ने जानी-मानी हस्तियों के खिलाफ राजद्रोह का मामला बंद किया

    मुजफ्फरपुर : फिल्म निर्माता श्याम बेनेगल, मणि रत्नम, अनुराग कश्यप और इतिहासकार रामचंद्र गुहा सहित करीब 50 जानी-मानी हस्तियों के खिलाफ यहां दर्ज राजद्रोह का मामला बंद करने का आदेश दिया गया है. ‘मॉब लिंचिंग'' (भीड़ द्वारा पीट-पीट कर हत्या) की बढ़ती घटनाओं में हस्तक्षेप करने के लिए साल की शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र पर इन हस्तियों ने हस्ताक्षर किये थे.

  • मारने आये थे डॉक्टर को, मार दी कंपाउंडर को गोली, जानें पूरा मामला

    मुजफ्फरपुर : अहियापुर के बड़ा जग्रनाथ गांव में शनिवार को कंपाउंडर शैलेंद्र कुमार सिंह की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है. 16 लाख रुपये के लेन-देन के विवाद में लाइनर की गलती की वजह से शूटर ने डॉक्टर की जगह कंपाउंडर की हत्या कर दी थी. 12 घंटे के अंदर ही विशेष पुलिस टीम ने घटना का उद्भेदन कर दिया है.

  • झपट्टामार गिरोह सक्रिय, खरीदारी को निकलें तो रहें सतर्क, गिरोह में महिलाएं व बच्चे शामिल

    मुजफ्फरपुर : शहर में पॉकेटमार, झपट्टामार गिरोह पर्व में सक्रिय है. बाजार में खरीदारी करने आये ग्राहकों को निशाना बना रहे हैं. बस, ऑटो स्टैंड, शहर के भीड़-भाड़ वाले चौराहें, हाट-बाजार में यह गिरोह सक्रिय है.

  • रेलवे के सिस्टम में पूजा स्पेशल फीड नहीं, यात्री हो रहे परेशान

    मुजफ्फरपुर : रेलवे के सिस्टम में पूजा स्पेशल ट्रेनों की फीडिंग नहीं होने से यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है. यात्री ट्रेनों के बारे में जानकारी लेने के लिए पूछताछ काउंटर पर लगातार फोन कर रहे हैं.

  • इस दशहरा: शहर की नौ नारी, शक्ति का संकल्प, सामाजिक बुराइयों से लड़ेंगे, करेंगे इसका खात्मा

    मां दुर्गा के नौ रूप समाज में सभी तरह की बुराइयों के खात्मे के साथ स्वच्छ व सुंदर समाज के निर्माण का संदेश देते हैं. नवरात्र के नौ दिनों तक भक्त मां की साधना से मनोकामना पूरी होने की कामना करते हैं

  • शाम ढलते ही डांडिया स्टिक पर बढ़ी थिरकन

    मुजफ्फरपुर: बाहर अष्टमी की धुन व अंदर डांडिया गर्ल्स का धमाल. डांडिया स्टिक पर पैरों की थिरकन ने पूरे शाम को उत्सवी माहौल में डुबो दिया. मारवाड़ी व्यायाम शाला में मारवाड़ी युवा मंच की ओर से आयोजित डांडिया उत्सव गरबा री रात में लड़की व महिलाएं थिरकती रहीं.

  • पूजा के दौरान इन बातों का रखें विशेष ध्यान

    मुजफ्फरपुर : दुर्गा पूजा के दौरान बाहर खाने का प्लान बनाया है, तो इन बातों का विशेष ख्याल रखें. ठेले पर खुले में रखे भोजन नहीं खायें. पहले एक अच्छे रेस्टोरेंट के बारे में जानकारी इकट्ठा कर लें, उसके बाद वहां भोजन करें.

  • बीएड कॉलेजों को प्रत्येक साल देनी होगी परफॉर्मेंस रिपोर्ट

    मुजफ्फरपुर :पाठ्यक्रम या परीक्षा में गड़बड़ी पर अब बीएड कॉलेजों की मान्यता रद्द हो सकती है. एनसीटीइ (नेशनल काउंसिल फॉर टीचर एजुकेशन) बीएड कॉलेज व विश्वविद्यालयों से सालाना परफाॅरमेंस अप्रेजल रिपोर्ट (पीएआर) लेगा. कॉलेज व विश्वविद्यालयों को 31 दिसंबर तक एनसीटीइ की वेबसाइट पर पीएआर अपलोड करने को कहा है. पीएआर में कॉलेज प्रबंधन या विश्वविद्यालय को ऑनलाइन सभी जानकारी देनी है.

  • यूएमआइएस का बनेगा यूनिफॉर्म सॉफ्टवेयर, विवि में होगा लागू

    मुजफ्फरपुर : सूबे के सभी विश्वविद्यालयों में एक समान यूएमआइएस (यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट इंफॉर्मेशन सिस्टम) लागू किया जा सकता है. इसके लिए यूनिफॉर्म सॉफ्टवेयर तैयार करने पर राजभवन ने मंथन शुरू कर दिया है.

  • दस से होगी स्नातक पार्ट 2 की विशेष परीक्षा

    मुजफ्फरपुर : बिहार विवि की स्नातक पार्ट 2 की विशेष परीक्षा 10 अक्तूबर से होगी. विभाग ने रविवार को परीक्षा का कार्यक्रम जारी किया है. यह जानकारी परीक्षा नियंत्रक डॉ मनोज कुमार ने दी. 10 से शुरू हुई परीक्षा 16 अक्तूबर तक चलेगी. पहली सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक व दूसरी पाली दोपहर 1:30 से शाम 4:30 बजे तक होगी. परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि अगर छात्र परीक्षा से वाॅक आउट करते हैं, तो विवि दोबारा परीक्षा नहीं लेगी.

  • ट्रक ने छात्र को कुचला, एनएच जाम, उपद्रवियों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने चटकायी लाठी

    एनएच 28 पर मोतीपुर थाना क्षेत्र के बरजी चौक के समीप रविवार को एक ट्रक ने ट्यूशन पढ़ने जा रहे साइकिल सवार छात्र को कुचल दिया. इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी. मृतक छात्र अभिषेक कुमार खाप बरजी निवासी रामशंकर राय के पुत्र थे.

  • वाहन ने किशोर को कुचला

    बेनीबाद ओपी क्षेत्र के पिरौछा चौक के समीप एनएच 57 पर अज्ञात वाहन ने एक किशोर को कुचल दिया. घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. मृतक की पहचान पिरौछा गांव के रत्नेश खड़गा के पुत्र सुमित कुमार (12 वर्ष ) के रूप में हुई. हादसे की जानकारी मिलते ही ग्रामीणों ने मुआवजा के लिए एनएच 57 को जाम कर प्रदर्शन किया. डेढ़ घंटे तक यातायात बाधित होने से वाहनों की लंबी कतार लग गयी.

  • दुर्गा पूजा मेला की घटना: पुलिसवाले पर हमला, वर्दी फाड़ी

    बंदरा : पियर थाना क्षेत्र के सिमरा चौक स्थित दुर्गा पूजा मेला में ड्यूटी पर तैनात जेसआई भिखारी रजक पर कुछ युवकों ने हमला बोल दिया. उनकी वर्दी फाड़ डाली. घटना रविवार देर रात की है.

  • हथियार और बम बनाने की मिनी फैक्ट्री पकड़ी

    मोतीपुर: बरुराज पुलिस ने अवैध हथियार और बम बनाने के मामले का उद्भेदन किया है. बनाये गए हथियार और बम आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने में इस्तेमाल किया जाता था.

  • कर्बला की जंग जुल्म के खिलाफ जिहाद : शबीब

    हसनचक बंगरा स्थित बारह मीनार मस्जिद में शनिवार को अंजुमन-ए-हाश्मिया कदीमी की ओर से मजलिस-ए-अजा व जुलूसे अलम-ए-मुबारक का आयोजन किया गया.

  • गोबरसही व बारमतपुर से 287 बोतल विदेशी शराब व 22 पाउच जब्त

    सदर पुलिस ने गोबरसही डुमरी व बारमतपुर गांव में छापेमारी कर 287 बाेतल विदेशी शराब व देशी शराब की 22 पाउच काे जब्त किया है. छापेमारी के दौरान तीनों धंधेबाज फरार हाे गये. दारोगा मशीर आलम खां के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. इसमें बताया है कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी

  • पीजी की पढ़ाई शुरू करने की तैयारी

    माइक्रोबायोलॉजी में पीजी की पढ़ाई के लिए संसाधनों का निरीक्षण करने के लिए शुक्रवार को एमसीआई की टीम एसकेएमसीएच पुहंची. टीम में शामिल डॉ सथीश जेवी ने कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी विभाग का निरीक्षण किया और विभाग में मौजूद संसाधनों की जांच की. उन्होंने विभाग के सभी फैकल्टी मेंबर से भी बात की और सवाल-जवाब भी किये. उन्होंने विभाग में और सुधार की दिशा में काम करने का निर्देश दिया.

  • सीएचसी में ड्यूटी से गायब दो डॉक्टरों का कटा वेतन

    डीएम के निर्देश पर शनिवार के दोपहर सीएचसी में सीएस डॉ शैलेश प्रसाद सिंह ने औचक निरीक्षण किया, जिसमें बिना सूचना के अनुपस्थित दो चिकित्सकों सहित अन्य अनुपस्थित कर्मियों की हाजिरी काट कर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को उनका वेतन काटने का आदेश दिया. सीएस ने डॉ प्रीति जिनका आउटडोर था वे बिना सूचना अनुपस्थित थी.

  • आइसीआइसीआइ बैंक से आठ लाख की लूट

    मुजफ्फरपुर में फिर से अपराधियों ने बैंक को निशाना बनाया है. शनिवार को सदर थाना क्षेत्र के गोबरसही स्थित आइसीआइसीआइ बैंक के कैश काउंटर से अपराधियों ने आठ लाख रुपये लूट लिया. घटना को अंजाम देकर अपराधी रामदयालु नगर की ओर फरार हो गये. बैंक के गार्ड दिनेश तिवारी की बंदूक भी अपराधी छीनकर लेते गये.

  • मुजफ्फरपुर : ICICI बैंक में आठ लाख की लूट, दो बाइक पर आये छह अपराधियों ने मात्र तीन मिनट में दिया घटना को अंजाम

    मुजफ्फरपुर में एक बार फिर अपराधियों ने बैंक को निशाना बनाया है. शनिवार को सदर थाना क्षेत्र के गोबरसही स्थित आइसीआइसीआइ बैंक के कैश काउंटर से अपराधियों ने आठ लाख रुपये नकद लूट लिये. घटना को अंजाम देकर अपराधी रामदयालुनगर की ओर फरार हो गये. बैंक के गार्ड दिनेश तिवारी की बंदूक भी अपराधी साथ ले गये है. सूचना मिलते ही एसएसपी मनोज कुमार बैंक पहुंचे. सीसीटीवी में अपराधियों की करतूत कैद हो गयी.

  • पटना के जलजमाव में बीमार हुए बच्चे की मौत, हंगामा

    मुजफ्फरपुर : पटना के जलजमाव में श्रम विभाग के विशेष आवासीय प्रशिक्षण केंद्र में फंसे कुढ़नी के सिलौत बैद्यनाथ गांव के छह बच्चे बीमार हो गये थे. इन बच्चों के परिजनों को दो अक्तूबर को केंद्र से सूचना दी गयी कि वे बच्चों को ले जाएं. तीन अक्तूबर को बच्चों के परिजन उन्हें लेकर आये. इनमें से राजा कुमार मांझी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गयी. परिजनों का आरोप था कि श्रम विभाग के प्रशिक्षण केंद्र के अधिकारी की लापरवाही व सदर अस्पताल में सही से इलाज नहीं होने के कारण बच्चे की मौत हो गयी.

  • शव के साथ कलेक्ट्रेट में घुसने का किया प्रयास, एसडीओ से की धक्का-मुक्की

    फूड प्वाइजिंग से बीमार बच्चे की शुक्रवार को सदर अस्पताल में मौत हो गयी. पटना में इस बच्चे ने जलजमाव के दौरान राहत शिविर में खाना खाया था. बच्चे की मौत से गुस्साए परिजनों व ग्रामीणों ने समाहरणालय के समक्ष भारी हंगामा किया.

  • जिले में हो सकती है हल्की बारिश

    उत्तर बिहार के जिलों में अगले 36 घंटे में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. इस दौरान आसमान में हल्के से मध्यम बादल छाये रह सकते हैं. इस दौरान तराई व मैदानी जिलों में बारिश की संभावना व्यक्त की गयी है. कहीं-कहीं छिटपुट बारिश होने की संभावना है.

  • चांदनी चौक पर बाइकर्स ने महिला की चेन छीनी

    चांदनी चौक स्थित पेट्रोल पंप के पास शुक्रवार को दोपहर में बाइकर्स गैंग के अपराधियों ने महिला से चेन छीन ली. महिला के शोर मचाने पर राहगीरों ने बाइक सवार बदमाशों को पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन दोनों भागने लगे. इसी दौरान एक बाइक सवार ने अपराधियों की बाइक में ठोकर मार दी.

  • एमपी के पूर्व सीएम के विरुद्ध परिवाद पर 22 को सुनवाई करेंगे सीजेएम

    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के विरुद्ध दर्ज परिवाद पर सीजेएम सूर्यकांत तिवारी अब 22 अक्तूबर को सुनवाई करेंगे. सीजेएम ने मामले को जांच साक्ष्य के लिए अपनी निजी संचिका में रखते हुए सुनवाई के लिए 22 अक्तूबर की तिथि निर्धारित की है. लहलादपुर पताही निवासी अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने सीजेएम की अदालत में तीन सितंबर को परिवाद दायर कराया था.

  • रामचंद्र गुहा, अपर्णा सेन समेत 50 शख्सियतों के खिलाफ FIR,मॉब लिंचिंग को लेकर पीएम मोदी को लिखा था पत्र

    देश में बढ़ रहे मॉब लिंचिंग (भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या) के मामलों पर चिंता जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुला खत लिखने वाले के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर में प्राथमिकी दर्ज की गई है.

  • मनियारी के चार बच्चों को फूड प्वाइजनिंग, दो भर्ती

    पटना के एक एनजीओ में पढ़ रहे मनियारी के सिलौत वैजनाथ गांव के चार बच्चे फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गये. बच्चों की हालत जब बिगड़ने लगी तो एनजीओ संचालक ने परिजनों को बुला कर बच्चे को सौंप दिया. परिजन उसे लेकर किसी तरह बुधवार को घर पहुंचे. इलाज के लिए रुपये नहीं होने पर परिजनों ने चंदा कर पैसा जमा किया.

  • आज हो सकती है अच्छी बारिश

    उत्तर बिहार के कुछ जिलों में शुक्रवार को एक बार मौसम बदलेगा. मौसम विभाग की मानें, तो आसमान में बादल छाने के साथ बारिश होगी. इसके बाद कहीं-कहीं छिटपुट बारिश हो सकती है.

  • हथौड़ी में दुकानदार को मारी गोली, हंगामा

    थाना क्षेत्र के पितौंझिया स्थित एनएच- 77 (मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी मार्ग) पर अपराधियों ने बुधवार की रात सवा आठ बजे किराना दुकानदार जय किशोर लाल उर्फ बटोही लाल को गोली मारकर जख्मी कर दिया. घटना के समय वे दुकान बंद कर अपने पुत्र सुभाष के साथ बाइक से घर लौट रहे थे.

  • 7551 रुपये में वैष्णो देवी व हरिद्वार की यात्रा

    दिवाली से पहले इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) ने माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जाने वाले मुजफ्फरपुर सहित उत्तर बिहार के यात्रियों को बड़ा तोहफा दिया है. आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश कुमार ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि माता वैष्णो देवी की दर्शन यात्रा के लिए सहरसा से कटरा के बीच विशेष आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन चलायी जा रही है. यह ट्रेन 15 अक्तूबर को मुजफ्फरपुर के रास्ते जायेगी.

  • जिला स्कूल के स्मार्ट क्लास की छत टूटी, टीवी क्षतिग्रस्त

    उन्नयन बिहार योजना के तहत जिला स्कूल में बने स्मार्ट क्लास की छत टूट कर गिर जाने से टीवी सहित अन्य उपकरण क्षतिग्रस्त हो गये. खपरैल के कमरे में स्मार्ट क्लास बनाया गया है.

  • तुर्की से सिलौत तक बनेगा बाईपास

    ट्रेनों के लेटलतीफी को ध्यान में रखते हुए तीन रेलखंड पर बाईपास लाइन बनाने को लेकर सर्वे शुरू कर दिया गया है. इसमें तुर्की से सिलौत, परमानंदपुर से लेकर घोसवर व बरौनी में तेघरा से तिलरथ शामिल हैं. सोनपुर मंडल के डीआरएम ने बताया कि बाईपास रूट के लिए सर्वे शुरू कर दिया.

  • निर्माण स्थल पर गृहस्वामी को लगानी होगी नक्शे की कॉपी

    नगर निगम से नक्शा स्वीकृत होने के बाद शहर में अब जितने भी छोटे-बड़े मकान का निर्माण होगा, उन्हें निगम से स्वीकृत नक्शे की एक कॉपी लेमिनेशन करा निर्माण स्थल के समीप लगाना होगा. ताकि, पता चले कि मकान का जो निर्माण हो रहा है,

  • मुजफ्फरपुर : आज मोहन से महात्मा तक की झलक के साथ रवाना होगी सप्तक्रांति एक्स.

    मुजफ्फरपुर : महात्मा गांधी जी की 150वीं जयंती को यादगार बनाने के लिए बुधवार को मुजफ्फरपुर से आनंद विहार जानेवाली सप्तक्रांति सुपर फास्ट एक्सप्रेस काे एलएचबी काेच में परिवर्तित कर उसपर महात्मा गांधी की मोहन से महात्मा तक की सफर की तस्वीर उकेर कर चलाया जा रहा है.

  • पर्यवेक्षण गृह की बाउंड्रीवाल फांदकर चार किशोर भागे, एक को पुिलस कर्मियों ने खदेड़कर पकड़ा

    सिकंदरपुर स्थित पर्यवेक्षण गृह से चार विधि विवादित किशोर बाउंड्री फांदकर भाग गये. इसमें से एक को सुरक्षाकर्मियों ने खदेड़ कर पकड़ लिया. भागनेवालों में दो सीतामढ़ी के रून्नीसैदपुर व महिंदवारा थाना और एक मुजफ्फरपुर के कटरा थाना क्षेत्र का रहने वाला है. तीनों के खिलाफ अहियापुर, कटरा, रू

  • स्लम बस्ती में निगम के भवन का गिरा छज्जा, तीन जख्मी

    अघोरिया बाजार स्लम बस्ती में नगर निगम के सालों पुराने जर्जर भवन का छज्जा गिर गया. घटना में तीन लोग जख्मी हो गये है. एक का पैर टूट गया. जबकि, दो को हल्की चोटें लगी है. मंगल

  • चोरी के शक में युवक को पोल से बांध कर पीटा

    जूरन छपरा स्थित शहर की प्रसिद्ध डॉक्टर मंडी में मंगलवार को रुपये व मोबाइल चोरी करने के आरोपित युवक को भीड़ ने पोल से बांध कर पीटा. भीड़ ने उसके कपड़े भी उतरवा दिये. आरोपित को बेसुध होने तक उसकी पिटाई करते रहे. मौके पर खड़े ट्रैफिक जवान भीड़ को समझाने का प्रयास करता रहा. लेकिन, लोगों ने जम कर अपना गुस्सा निकाला.

  • हत्या के दोषी दो सगे भाइयों को आजीवन कारावास

    हत्या मामले की सुनवाई कर रहे एडीजे-6 राधेश्याम शुक्ल ने साहेबगंज थाना क्षेत्र के दो भाइ रामदेनी राम उर्फ लंगड़ राम व भनु राम उर्फ जयमंगल राम को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. उन्हें 15-15 हजार रुपये का अर्थ दंड भी मिला है. आपसी विवाद को लेकर 13 सितंबर 2017 में साहेबगंज थाना क्षेत्र के बलथी रईसी गां

  • बिहार में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ परिवाद पत्र दायर, जानें क्या है वजह

    मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर की एक अदालत में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बिहारियों को कथित रूप से अपमानित करने वाले बयान को लेकर उनके खिलाफ परिवाद पत्र दायर किया गया है. अधिवक्ता सुधीर ओझा ने मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सूर्य कांत तिवारी की अदालत में भादंवि की धारा 504 और 506 के तहत मंगलवार को परिवाद पत्र दायर किया.

  • मुजफ्फरपुर : फिर एसकेएमसीएच पहुंची व्यापमं घोटाले की आंच

    मुजफ्फरपुर : श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एसकेएमसीएच) के करीब एक दर्जन और छात्र-छात्राएं व्यापमं (मध्यप्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल) घोटाले की जांच के घेरे में आ गये हैं. इन छात्र-छात्राओं के बारे में सीबीआइ को कुछ प्रमाण मिले हैं.

  • मुजफ्फरपुर यौन दुराचार मामले में नवंबर में आयेगा फैसला

    नयी दिल्ली : मुजफ्फरपुर आश्रय गृह मामले में दिल्ली की एक अदालत नवंबर मध्य में अपना फैसला सुनायेगी, जहां कई बालिकाओं के साथ कथित रूप से यौन और शारीरिक दुराचार किया गया था.

  • व्यापमं घोटाले की जांच की आंच पहुंची एसकेएमसीएच

    श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एसकेएमसीएच) के करीब एक दर्जन और छात्र-छात्राएं व्यापमं (मध्यप्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल) घोटाले की जांच के घेरे में आ गये हैं. इन छात्र-छात्राओं के बारे में सीबीआइ को कुछ प्रमाण मिले हैं. घोटाले की जांच कर रही सीबीआइ ने कॉलेज के प्राचार्य से संबंधित छात्रों के बारे में विस्तृत जानकारी मांगी है. इन छात्र-छात्राओं ने वर्ष 2010 से 2012 के बीच एसकेएमसीएच में दाखिला लिया था.

  • रजिस्ट्री ऑफिस में देर रात तक डटे रहे जमीन के खरीदार, हंगामा

    जमीन रजिस्ट्री कराने को लेकर सोमवार को भी ऑफिस में भारी भीड़ उमड़ी. लगातार कई दिनों से खराब मौसम व बारिश के बावजूद काफी संख्या में जमीन के खरीदार व विक्रेता ऑफिस पहुंचे. इससे सुबह से देर शाम तक ऑफिस में भगदड़ की स्थिति उत्पन्न रही. इस बीच ऑफिस का लिंक भी बार-बार फेल हो जा रहा है. इस कारण लाइन में लग आरटीपीएस के जरिये दस्तावेज इंट्री कराने को लेकर कई बार हंगामा भी हुआ. ऐसे में रजिस्ट्री ऑफिस के अधिकारी व कर्मी दिनभर परेशान दिखे.

  • अधिवक्ता खुर्रम हत्याकांड में महिला समेत चार को आजीवन कारावास

    अधिवक्ता खुर्रम हत्याकांड की सुनवाई कर रहे एफटीसी -1 कुमार प्रकाश सहाय ने दोषी पाते हुए एक महिला समेत चार लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. उन्हें पंद्रह-पंद्रह हजार रुपये की अर्थदंड की भी सजा मिली है. जिन्हें सजा मिली है, उनमें नगर थाना क्षेत्र के करबला निवासी अब्दुल रशीद,मोह

  • सरैया से एक ही दिन में तीन का अपहरण

    थाना क्षेत्र से सोमवार को तरबूज व्यवसायी रमेश पासवान के साथ काम करने वाले तीन लोग लापता हो गये. तीनों के परिजनों ने अपहरण व हत्या की आशंका जताते हुए रमेश के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी. वह घर छोड़ कर फरार हैं. तीनों अलग-अलग गांव के हैं. थानाध्यक्ष अजय कुमार पासवान ने बताया कि एक अपहृत आरोपित के गांव के बगल का है, दूसरा मजदूर और तीसरा उसका चालक है.

  • मुजफ्फरपुर यौन दुराचार मामले में अदालत नवंबर में सुनायेगी फैसला

    नयी दिल्ली : बिहार के मुजफ्फरपुर आश्रय गृह मामले में दिल्ली की एक अदालत नवंबर मध्य में अपना फैसला सुनाएगी, जहां कई बालिकाओं के साथ कथित रूप से यौन और शारीरिक दुराचार किया गया था. एक अधिवक्ता ने सोमवार को यह जानकारी दी. सुनवाई की जानकारी रखने वाले एक अधिवक्ता ने बताया कि अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सौरभ कुलश्रेष्ठ ने एक गोपनीय सुनवाई के दौरान कहा कि वह नवंबर मध्य तक फैसला सुनायेंगे.

  • सरकार ने कुड़मियों को ठगा : जगन्नाथ

    गम्हरिया : भाजपा सरकार ने पांच वर्ष तक राज्य के कुड़मी समाज को सिर्फ ठगने का काम किया. ठगों वाली सरकार को समाज कभी माफ नहीं करेगा. उक्त बातें डुमरी विधायक जगन्नाथ महतो ने नवागढ़ पंचायत के उज्जवलपुर गांव में झारखंड आदिवासी कुड़मी मोर्चा द्वारा आयोजित करमा महोत्सव में कही.

  • रेलवे कॉलोनी में जलजमाव से लोग त्रस्त, सप्तक्रांति को रोक कर किया हंगामा

    मुजफ्फरपुर : जलजमाव से परेशान ब्रह्मपुरा रेलवे कॉलोनी के लोगों का गुस्सा रविवार को फूट पड़ा़ आक्रोशितों ने ब्रह्मपुरा गुमटी के समीप लाल झंडा लगाकर नरकटियागंज व सीतामढ़ी रेलखंड पर परिचालन ठप कर दिया. मुजफ्फरपुर से आनंदविहार जाने वाली सप्तक्रांति सुपर फास्ट एक्सप्रेस व सीतामढ़ी सवारी गाड़ी को एक घंटे तक ब्रह्मपुरा में रोक दिया.

  • चोरी का आरोप लगा युवक को पोल से बांध कर पीटा

    मुजफ्फरपुर : जूरन छपरा में चोरी का आरोप में रविवार की शाम एक युवक को पोल से बांधकर पिटाई की गयी. आक्रोशित भीड़ ने आरोपित काे कॉलर पकड़ कर गली- गली में घुमाया. उसकी पहचान अखाड़ाघाट के सुरेंद्र सहनी के रूप में की गयी.

  • एड्स पीड़ित युवक की मौत, दंपती ने दी सुसाइड की धमकी

    मुजफ्फरपुर : एसकेएमसीएच में रविवार को एक एड्स पीड़ित युवक की मौत हो गयी. इसकी जानकारी होते ही उसकी पत्नी की हालत भी गंभीर हो गयी. वही इलाज के लिए पैसा नहीं मिलने से आहत गायघाट थाना क्षेत्र के एड्स पीड़ित दंपती ने आत्महत्या की चेतावनी दी है.

  • कुढ़नी फीडर की दिन में छह घंटे गुल रही बिजली

    मुजफ्फरपुर : लगातार हो रही बारिश से रविवार को 33 केवीए कुढ़नी फीडर की बिजली सुबह के करीब नौ बजे से शाम के तीन बजे तक छह घंटे के लिए बाधित रही. कई जगहों 11 केवीए ब्रांच लाइन में पेड़ गिरने व पोल झुकने के कारण देर रात उन इलाकों में बिजली संकट की स्थिति रही. मड़वन फीडर से जुड़े इलाकों रातभर बिजली आपूर्ति गुल रही जो रविवार की शाम चालू हुई.

  • लगातार बारिश से बिगड़े हालात, घरों में पानी

    सकरा : प्रखंड क्षेत्र में लगातार बारिश से पिछले 12 वर्षों का रिकार्ड टूट गया है. वर्ष 2007 में इसी तरह 36 घंटे तक लगातार वर्षा हुई थी. इससे क्षेत्र में बाढ़ आ गयी थी. लगातार सूखा का सामना कर रहे सकरा के लोगों को 12 वर्षों के बाद इस तरह की बारिश का सामना करना पड़ रहा है. चारों तरफ जलजमाव से लोगों का निकलना दुभर हो गया है.

  • सब्जी पर आफत, दोगुनी हुई कीमत, आवक भी कम

    कांटी : क्षेत्र के लिए सब्जी मंडी के रूप में पहाड़पुर, नरसंडा और कांटी सब्जी मंडी लगातार हो रही बारिश से बुरी तरह प्रभावित है. बाजार में सब्जी कम आने से लोगों की थाली से हरी सब्जी धीरे-धीरे गायब होती जा रही है. बारिश के कारण सब्जी के दाम अचानक दोगुना से ज्यादा बढ़ गये हैं.

  • पेड़ गिरने से आवागमन बाधित

    औराई : रुक रुक कर लगातार हो रही बारिश से जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है. औराई रून्नीसैदपुर मुख्य सड़क पर बिशनपुर गांव में पेड़ गिरने से बड़े वाहनों का यातायात बाधित हो गया है. रतवारा शंभुता सड़क पर रतवारा डायवर्सन पर दो फुट पानी बहने से राहगीरों को मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है, जबकि औराई जाले सड़क के औराई व चरपुरवा गांव में गड्ढों में पानी भरने के कारण सड़क पर आवागमन बंद है.

  • पिस्टल समेत चार गिरफ्तार, तीन लाख बरामद

    भिखनपुरा एसबीआइ से सात अपराधियों ने 6.12 लाख रुपये लूटे थे. 12 घंटे के अंदर जिला पुलिस ने मामले का खुलासा कर दिया है. एसएसपी मनाेज कुमार के नेतृत्व में गठित एसआइटी ने मुजफ्फरपुर व मोतिहारी में छापेमारी करके लूटकांड में शामिल चार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है.

  • एसकेएमसीएच में चमकी बुखार से बीमार दो बच्चों की हुई मौत

    एसकेएमसीएच में शनिवार को चमकी-बुखार से बीमार दो बच्चों को मौत हो गयी. मृतकों में बोचहां की कोमल व मोतिहारी का बलवीर शामिल है.

  • मीनापुर, जीरोमाइल फीडर की सात घंटे बंद रहेगी बिजली

    आइपीडीएस योजना के तहत जर्जर तारों को एबी केबल में बदलने का काम हो रहा है. इसको लेकर रविवार को मेडिकल पावर सब स्टेशन से निकलने वाले 11 केवीए मीनापुर,

  • कंपनियों काे वापस होगी 10 करोड़ की रैनिटिडीन दवा

    दवा कंपनियों को शहर केस्टॉकिस्ट 10 करोड़ से अधिक की दवा रैनिटिडीन वापस करेंगे. गैस की इस कंपोजीशन की दवा की जांच में कैंसर कारक तत्व मिलने पर केंद्रीय औषधि विभाग ने कंपनियों को पत्र भेज कर आपत्ति जतायी थी. इसके बाद कंपनियों ने इसे वापस करने का निर्णय लिया.

  • मोतिहारी-शिवहर सड़क संपर्क भंग

    तीन दिन हो रही बारिश ने नदियों का जलस्तर बढ़ा दिया है. पूर्वी चंपारण, मधुबनी और सीतामढ़ी में बागमती, लालबकेया, कमला बलान जैसी नदियों के जलस्तर में तेजी से इजाफा हुआ है. पूर्वी चंपारण के पताही प्रखंड में बागमती व लालबकेया के जलस्तर में बढ़ोतरी हुई है.

  • मुजफ्फरपुर में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ परिवाद, ...जानें क्या-क्या लगाया गया है आरोप?

    मुजफ्फरपुर : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ मुजफ्फरपुर सीजेएम कोर्ट में शनिवार को अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने शिकायत दर्ज करायी है. अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने दायर अपनी शिकायत में कहा है कि संयुक्त राष्ट्रसंघ में भारत के खिलाफ परमाणु युद्ध और अन्य आपत्तिजनक बयान को आधार बनाया गया है. साथ ही शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज करने की अपील की है.

  • मुजफ्फरपुर : नकाबपोश लुटेरों ने स्टेट बैंक से 6.12 लाख लूटे

    मुजफ्फरपुर : भिखनपुर मोड़ स्थित भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) की शाखा से अपराधियों ने शुक्रवार को दिनदहाड़े 6.12 लाख रुपये लूट लिये. दो बाइक से पहुंचे छह अपराधियों ने हथियार के बल पर मैनेजर दिलीप कुमार गोस्वामी समेत पांच स्टाफ और 14 ग्राहकों को बंधक बना कर 15 मिनट के भीतर वारदात को अंजाम दिया. चेस्ट खोलने में देरी करने पर बदमाश ने कैशियर दिनेश कुमार के सिर पर पिस्टल की बट से मार कर जख्मी भी कर दिया.

  • नकाबपोश बदमाशों ने एसबीआइ से 6.12 लाख लूटे

    भिखनपुर मोड़ स्थित भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) की शाखा से अपराधियों ने शुक्रवार को दिनदहाड़े 6.12 लाख रुपये लूट लिये. दो बाइक से पहुंचे छह अपराधियों ने हथियार के बल पर मैनेजर दिलीप कुमार गोस्वामी समेत पांच स्टाफ और 14 ग्राहकों को बंधक बना कर 15 मिनट के भीतर वारदात को अंजाम दिया.

  • जिले के सभी स्कूल 30 तक बंद परीक्षाएं स्थगित

    मौसम विभाग द्वारा भारी बारिश के अलर्ट के बाद जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने जिले के सभी स्कूलों को 30 सितंबर तक बंद करने का निर्देश दिया है. स्कूलों में चल रहीं सभी परीक्षाओं को भी सोमवार तक स्थगित कर दिया गया है.

  • सिर झुका ग्राहकों का किया धन्यवाद, जय हिंद - जय भारत बोल भाग निकले बदमाश

    भिखनपुरा स्थित एसबीआई शाखा में 15 मिनट तक लूटपाट करने के बाद बदमाशों ने सिर झुकाकर ग्राहकों का धन्यवाद किया, फिर जय हिंद-जय भारत बोल कर बैंक से भाग निकले. लूटपाट करने के दौरान अपराधी ग्राहकों से नहीं डरने की अपील कर रहे थे. वे बार-बार बोल रहे थे कि हम सभी बैंक लूटने आये हैं, बैंक लूटेंगे और चले जायेंगे.

  • ‘बहन डरो नहीं’ कह लड़की के पैर पकड़े फिर 15 मिनट तक करते रहे लूटपाट

    बैंक के अंदर एटीएम से दो हजार रुपये निकाल कर बाहर निकल रहा था. इस बीच दो युवक आये और कहा, अंदर चलिये. अभी कुछ समझ पाता, तब तक वे लोग हाथ खींच कर अंदर ले गये और कुर्सी पर बैठा दिया. उसके पीछे चार और बदमाश हाथ में पिस्तौल लिये घुसे. इस बीच एक बदमाश मैनेजर को चैंबर से खींच कर बाहर निकाला.

  • उत्तरी बिहार में अगले 72 घंटे में होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों के लिए जारी हुआ रेड अलर्ट

    मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर समेत उत्तर बिहार के आठ जिलों में अगले 72 घंटे में मूसलाधार बारिश की आशंका है. मौसम विभाग के अनुसार समुद्री तट के साइक्लोनिक सर्कुलेशन कारण ऐसा हो रहा है. पूर्वानुमान के अनुसार इस दौरान इन जिलों में गरज-चमक के साथ 21 सेमी बारिश हो सकती है. इसके मद्देनजर जिला प्रशासन ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है.

  • 14 जिलों में भारी बारिश का अनुमान, अलर्ट

    उत्तर बिहार के 14 जिलों में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है. उत्तर और उत्तर-पश्चिम बिहार के 14 जिलों में अगले 72 घंटे में से सामान्य से अच्छी और भारी बारिश का अनुमान है. इन जिलों में मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, समस्तीपुर, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, दरभंगा, मधुबनी गोपालगंज, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुर व सहरसा शामिल हैं. मौसम विभाग ने शुक्रवार को ऑरेंज और शनिवार को रेड अलर्ट घोषित किया गया है.

  • उत्तर बिहार में अगले 72 घंटे में भारी बारिश की आशंका, रेड अलर्ट जारी

    मुजफ्फरपुर समेत उत्तर बिहार के आठ जिलों में अगले 72 घंटे में मूसलाधार बारिश की आशंका है. मौसम विभाग के अनुसार समुद्री तट के साइक्लोनिक सर्कुलेशन कारण ऐसा हो रहा है. पूर्वानुमान के अनुसार इस दौरान इन जिलों में गरज-चमक के साथ 21 सेमी बारिश हो सकती है.

  • आवास योजना के बाकी लाभुकों के अकाउंट में जल्द भेजें राशि

    पीएम शहरी आवास योजना को लेकर नगर निगम में गुरुवार को मेगा कैंप लगाया गया. हालांकि, बारिश के कारण कैंप में अधिकतर लाभुक व पार्षद नहीं पहुंच सके. लेकिन जो लाभुक आये, उन्हें उनके आवास योजना की संचिका में जो कमी थी, उसे दूर करने के लिए आवश्यक कागजात उपलब्ध कराने का सुझाव दिया गया.

  • 12 लाख की बैट्री चोरी

    हाथी चौक पर चोरों ने बुधवार की देर रात एक गोदाम का शटर तोड़ कर 12 लाख रुपये मूल्य के तीन सौ से अधिक बैट्री की चोरी कर ली. गुरुवार की सुबह गोदाम के सास पहुंचने पर दुकानदार को इसकी जानकारी हुई. इस बाबत दुकानदार विनय कुमार सिंह ने मिठनपुरा पुलिस को जानकारी दी. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर छानबीन की. घटना को लेकर दुकानदार ने प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • दूसरे दिन भी फेल रहा रजिस्ट्री ऑफिस का लिंक, परेशानी

    रजिस्ट्री के नियम में दो अक्तूबर से होनेवाले बदलाव को लेकर जमीन के खरीदारों की भीड़ गुरुवार को भी उमड़ी, लेकिन विभागीय वेबसाइट का लिंक लगातार दूसरे दिन भी फेल रहा. लिंक के बार-बार आने-जाने के कारण रजिस्ट्री ऑफिस के कर्मियों के साथ जमीन के क्रेता व विक्रेता लगातार दूसरे दिन भी परेशान रहे.

  • ओवरहेड तार पर गिरा पेड़, परिचालन बाधित

    सोनपुर रेल मंडल के हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेल खंड के सराय स्टेशन के समीप बिजली के तार पर इमली का पेड़ गिर जाने की वजह से चिंगारी उठने लगी. चिंगारी उठने की वजह से सराय रेलवे स्टेशन के प्लेटफाॅर्म नंबर एक पर अफरातफरी मच गयी. सराय स्टेशन मास्टर ने इसकी सूचना सोनपुर कंट्रोल को दी. सूचना पर सोनपुर कंट्रोल से बिजली की सप्लाइ बंद की गयी.

  • जिले में डेंगू के तीन और मरीज मिले

    जिले में डेंगू के तीन और मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की बेचैनी बढ़ गयी है. मिठनपुरा के 18 वर्षीय दानिश फैयाज, कशोपुर सकरा के मुन्ना कुमार और मनीष कुमार में डेंगू की पुष्टि बुधवार को हुई है. इसकी रिपोर्ट एसकेएमसीएच के माइक्रोबायोलॉजी विभाग ने जारी की है. इसके साथ जिले में डेंगू के कुल मरीजों की संख्या 16 हो गयी है.

  • बाइकर्स गैंग ने बेटी की शादी के लिए निकाले गये 40 हजार रुपये छीना

    शहर के मेहदी हसन चौक पर बाइकर्स गैंग के अपराधियों ने बुधवार को दिनदहाड़े एक व्यक्ति से 40 हजार रुपये छीन लिये. पीड़ित शोर मचाते अपराधियों के पीछे दौड़े, लेकिन घटना को अंजाम देने के बाद बाइक सवार दोनों अपराधी ब्रह्मपुरा थाना के सामने से भाग गये. इस बाबत पीड़ित शोएब अहमद खान ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • आसमान में छाये रहेंगे बादल, रुक-रुक कर होगी बारिश

    शहर के अलग-अलग इलाकों में बुधवार को बारिश होती रही. मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिनों तक आसमान में बादल छाये रहेंगे व रुक-रुक बारिश होगी. हफ्ते भर से हो रही बारिश का असर तापमान पर भी देखने को मिल रहा है.

  • बालिका गृह कांड : इडी ने ब्रजेश ठाकुर के होटल समेत अचल 12 संपत्तियाें को किया जब्त

    मुजफ्फरपुर : इडी ने बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर की 12 संपत्तियों को जब्त कर लिया है. मंगलवार को पटना जोनल ऑफिस से असिस्टेंट डायरेक्टर एसके मंडल के नेतृत्व में पहुंची तीन टीमों ने यह कार्रवाई की है. जब्त संपत्तियों में साहू रोड स्थित बालिका गृह के तीन प्लॉट, आरएम पैलेस होटल व सेवा संकल्प समिति का कार्यालय मुख्य रूप से शामिल हैं.

  • अप्रैल में शुरू हो जायेगा 100 बेड का पीकू : सीएम

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि एसकेएमसीएच में 62 करोड़ की लागत से बन रही सौ बेड की शिशु गहन चिकित्सा इकाई (पीकू) आठ माह यानि अप्रैल में बन कर तैयार हो जायेगी. अगले साल फिर बच्चे एइएस या चमकी बुखार से पीड़ित हुए तो इलाज में कोई दिक्कत नहीं होगी. मंगलवार को वह एसकेएमसीएच परिसर में 105 करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करने पहुंचे थे.

  • ब्रजेश ठाकुर की 12 जगहों की संपत्ति जब्त

    बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर की 12 जगहों की संपत्तियों को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जब्त की है. मंगलवार को पटना जोनल ऑफिस से असिस्टेंट डायरेक्टर एसके मंडल के नेतृत्व में पहुंची तीन अलग- अलग टीमों ने यह कार्रवाई की. जब्त 12 संपत्तियों की सूची में साहू रोड स्थित बालिका गृह के तीन प्लॉट, आरएम पैलेस होटल, सेवा संकल्प समिति के

  • मेरी सियासी पारी प्रधानमंत्री मोदी के दूसरे कार्यकाल के साथ हो सकती है समाप्त : गिरिराज सिंह

    मुजफ्फरपुर : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मंगलवार को कहा कि उनकी राजनीतिक पारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के साथ खत्म हो सकती है. संवाददाताओं ने तेज तर्रार भाजपा नेता से अगले वर्ष विधानसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री पद की उनकी दावेदारी के बारे में सवाल किया था. इस पर गिरिराज सिंह ने कहा, ‘‘मैं पार्टी के उन कार्यकर्ताओं में से एक हूं जो कश्मीर के भारत से एकीकरण का सपना लेकर सार्वजनिक जीवन में आए थे. जिस सपने के लिए श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने अपना जीवन बलिदान कर दिया, उसे मोदी ने साकार किया.''''

  • उत्तर बिहार में डूबने से सात की गयी जान

    मुजफ्फरपुर : उत्तर बिहार में नदियों व पोखर में डूबने से सात लोगों की मौत हो गयी. इसमें समस्तीपुर में तीन, मोतिहारी में दो, बेतिया व मुजफ्फरपुर में एक-एक की जान चली गयी. समस्तीपुर के शाहपुर पटोरी थाना क्षेत्र में बाया नदी में दो अलग-अलग जगहों पर डूबने से दो बच्चों समेत तीन की मौत हो गयी. बहादुरपुर पटोरी निवासी गौतम कुमार व रवि कुमार (8) बाया नदी में डूबने से हो गया़

  • पीआइसीयू में तीन बच्चों की मौत

    एसकेएमसीएच के पीआइसीयू में इलाज के दौरान तीन बच्चों की मौत रविवार की रात व सोमवार की सुबह हो गयी. बच्चे औराई राजखंड की आरती कुमारी, बेतिया गोपालपुर के दीपक कुमार, सीतामढ़ी डुमरा की चांदनी कुमारी थी. चांदनी और दीपक को गंभीर हालत में 21 सितंबर को भर्ती कराया गया था, जबकि आरती को 22 सितंबर को भर्ती किया गया था.

  • बिना इलाज लौटे दो हजार मरीज

    एसकेएमसीएच में कार्यरत जूनियर व इंटर्न डॉक्टर सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये. डॉक्टरों ने सुबह में ओपीडी व रजिस्ट्रेशन काउंटर बंद करा दिया. हालांकि तब तक डेढ़ सौ मरीजों का पुर्जा कट चुका था. सीनियर डॉक्टरों ने उन मरीजों का इलाज किया, लेकिन इसके बाद से ओपीडी ठप हो गयी.

  • आधार कार्ड में नाम-पता बदलने के लिए अब देने होंगे 50 रुपये

    आधार कार्ड में नाम व पता को बदलना अब महंगा हो गया है. आधार बनाना नि:शुल्क है, लेकिन बायोमेट्रिक अपडेट के लिए 30 रुपये के बदले अब 50 रुपये का भुगतान करना होगा. इसके अलावा पता, मोबाइल नंबर आदि बदलने के लिए भी 30 की जगह 50 रुपये देने होंगे.

  • आज छह घंटे बंद रहेगी सिकंदरपुर की बिजली

    दुर्गा पूजा में बिना किसी परेशानी के निर्बाध रूप से बिजली की आपूर्ति हो, इसके लिए नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड (एनबीपीडीसीएल) ने तैयारी शुरू कर दी है.

  • आज मुजफ्फरपुर में सीएम कई योजनाओं का करेंगे उद्घाटन व शिलान्यास

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को शहर में होंगे. करीब डेढ़ घंटे के कार्यक्रम के दौरान 105 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे. इसमें एसकेएमसीएच परिसर में नव निर्मित तैयार मदर एंड चाइल्ड अस्पताल भवन का उद्घाटन के साथ परिसर में निर्माणाधीन भवन बीएससी नर्सिंग हॉस्टल, ट्रामा सेंटर सहित अन्य भवन शामिल है.

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामला : दिल्ली की अदालत ने अंतिम दलीलें सुननी शुरू की

    नयी दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन उत्पीड़न मामले में अंतिम दलीलें सुननी शुरू कर दी है. अदालत के बंद कमरे में हुई सुनवाई से जुड़े एक वकील ने बताया कि अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सौरभ कुलश्रेष्ठ ने सीबीआई और आरोपी के वकीलों से अपनी दलीलें 30 सितंबर तक पूरी करने को कहा.

  • बिहार के मंत्री और अन्य तीन के खिलाफ मुजफ्फरपुर अदालत में परिवाद पत्र दायर

    मुजफ्फरपुर : बिहार में मुजफ्फरपुर की एक अदालत में नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा और तीन अन्य के खिलाफ एक परिवाद पत्र दायर किया गया है. ब्लॉक मत्स्य सहकारी समिति के अध्यक्ष लड्डू सहनी ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सूर्यकांत तिवारी की अदालत में भादवि की धारा 406, 409, 420, 328 और 34 के तहत दायर उक्त परिवाद दायर किया है.

  • मुजफ्फरपुर : तालाब में डूबने से तीन बच्चियों की मौत

    मीनापुर (मुजफ्फरपुर) : सिवाइपट्टी थाने के नेकनामा स्कूल के पास रविवार की देर शाम तालाब में डूबने से तीन बच्चियों की मौत हो गयी. मृतकों की पहचान शिव भगत की दो पुत्रियां आरती कुमारी, खुशबू कुमारी व रामसागर ठाकुर की पुत्री आंचल कुमारी के रूप में हुई. आरती तीसरी, खूशबू पहली व आंचल दूसरी कक्षा की छात्रा थीं. तीनों रविवार की शाम नदी किनारे गयीं. वहां व्रती महिलाएं स्नान कर रही थीं. इस दौरान तीनों बच्चियां संतुलन खोने से नदी में गिर गयीं.

  • मांगें नहीं हुईं पूरी, हड़ताल पर गये जूनियर डॉक्टर

    मुजफ्फरपुर : एसकेएमसीएच समेत सभी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में कार्यरत जूनियर डॉक्टर एक बार फिर अपनी लंबित मांगों को लेकर एकजुट हो गये है. जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन बिहार ने प्रधान सचिव को पत्र लिख कर कहा है कि उनकी मांगें 22 सितंबर की रात तक नहीं पूरी हुई तो 23 की सुबह आठ बजे से वह सामूहिक रूप से हड़ताल पर चले जायेंगे. इसकी सारी जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी.

  • हनी ट्रैपिंग के निशाने पर थे शहर के बड़े डॉक्टर

    मुजफ्फरपुर : हनी ट्रैपिंग गिरोह के निशाने पर शहर के एक दर्जन बड़े डॉक्टर व बिजनेसमैन थे. जूरन छपरा के एक बड़े नेत्र सर्जन से डेढ़ करोड़ की ठगी में दिल्ली के नोएडा स्थित सदरपुर से गिरफ्तार शीखा हुन व सुनील कुमार चौहान ने पुलिस के समक्ष कई खुलासे किये हैं. सर्विलांस टीम को उनके मोबाइल से भी कई अहम सुराग हासिल हुए हैं. पूछताछ के बाद विशेष पुलिस टीम ने दोनों को रविवार की शाम न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया.

  • बिजली को लेकर बेला में हंगामा

    मुजफ्फरपुर : बिना सूचना दिनभर बिजली गायब होने पर मुशहरी फीडर से जुड़े ग्रामीणों ने रविवार की रात बेला पावर सब स्टेशन (पीएसएस) पर पहुंचकर हंगामा किया. पीएसएस में मौजूद ऑपरेटर को डरा धमकाकर लाइन बंद करा दिया. मौके पर पुलिस व एसएसबी कैंप के अधिकारी पहुंचे, तब तक लोग लौट गये. इस कारण कुछ देर बेला पीएसएस से बिजली बंद रही. लोगों का कहना था कि सुबह दस बजे से ही लाइन बंद है. शाम को थोड़ी देर के लिए आयी और कुछ देर बाद कट गयी. फोन करने से कोई सही जानकारी नहीं मिली तो यहां आये,तो ये लोग पुलिस को बुला लिये.

  • मनियारी में ताड़ी विक्रेता की हत्या कर शव पोखर में फेंका

    कुढ़नी/मनियारी : मनियारी थाना क्षेत्र के पुरुषोत्तमपुर गांव में दबंगों ने ताड़ी विक्रेता राजगीर पासवान की हत्या कर शव को गड्ढेनुमा पोखर में फेंक दिया. घटना शुक्रवार देर रात की है. काफी खोजबीन के बाद शव शनिवार की देर रात भरथी इंडा पोखर के किनारे से मिला.

  • महवल रैक प्वॉइंट पर व्यवसायी के मुंशी को मारी गोली, बैग लूटा

    मोतीपुर : मोतीपुर थाना क्षेत्र के महवल रैक प्वॉइंट पर रविवार की देर शाम अपाचे बाइक सवार तीन अपराधियों ने रक्सौल के गिट्टी व्यवसायी सैफुल्लाह के मुंशी नुरुल बशर उर्फ टिप्पू को गोली मार दी. मुंशी के हाथ में दो गोली लगी है. जख्मी मुंशी पूर्वी चंपारण के रामगढ़वा का रहनेवाला बताया जा रहा है. इस दौरान अपराधियों ने मुंशी के हाथ से एक बैग भी लूट लिया.

  • कौशल विकास योजना लिखी गाड़ी से मिली शराब

    मोतीपुर : प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना लिखी मिनी ट्रक से 20 लाख की शराब मिली है. पुलिस ने शनिवार की देर रात एनएच किनारे थाना क्षेत्र के नरियार स्थित लाइन होटल मोगा ढाबा पर लगी गाड़ी को पकड़ा. जांच के दौरान गाड़ी पर लोड 210 कार्टन विदेशी शराब मिली.

  • बोचहां में 220 कार्टन शराब सहित दो चालक धराये

    बोचहां : पुलिस व उत्पाद विभाग की टीम ने दो विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर 220 कार्टन शराब सहित दो ट्रक व दो चालक को धर दबोचा. पुलिस ने बताया कि बलिया इंद्रजीत गांव के समीप से एक खाली ट्रक व हरियाणा निवासी ड्राइवर रमेश कुमार को गिरफ्तार किया है. उसे उत्पाद विभाग की टीम अपने साथ ले गयी.

  • जंक्शन पर यात्रियों ने किया जमकर हंगामा

    मुजफ्फरपुर : बराैनी-मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर सुबह से देर रात तक ट्रेनाें का परिचालन प्रभावित रहा. जबकि जंक्शन से बांद्रा जाने वाली बांद्रा एक्सप्रेस 12 घंटे देरी से खुली. सुबह छह बजे की जगह यह ट्रेन जंक्शन से शाम छह बजे खुली. इसका कारण 30 मालगाडियाें काे चलाया जाना बताया जा रहा है. इस रेलखंड पर चलने वाली सात पैसेंजर ट्रेनाें काे मालगाड़ियाें काे चलाने के लिये रद्द किया गया.

  • जिले के 4.06 प्रतिशत परिवारों को ही मिला आयुष्मान भारत योजना का लाभ

    कुमार दीपू, मुजफ्फरपुर : प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (आयुष्मान भारत) का लाभ अभी तक जिले के सिर्फ 4.06 प्रतिशत परिवारों को ही मिल पाया है. यह स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट में सामने आयी है. मुजफ्फरपुर में अभी तक सिर्फ 11.20 प्रतिशत ही लाभार्थी परिवारों का गोल्डन कार्ड बन पाया है. पूरे सूबे में अरवल जिला अव्वल रहा.

  • राज्यस्तरीय अंडर 17 स्पर्धा : फुटबॉल में एकलव्या चैंपियन

    मुजफ्फरपुर : कला संस्कृति व युवा विभाग की ओर से राज्यस्तरीय विद्यालय अंडर 17 बालक फुटबॉल प्रतियोगिता में एकलव्या की टीम 3-0 से पूर्णिया को हराकर चैंपियन बनी. रविवार को पहला सेमीफाइनल मैच मुजफ्फरपुर व पूर्णिया के बीच हुआ. जिसमें पूर्णिया की टीम मुजफ्फरपुर को 3-0 से हरा फाइनल में पहुंची. वहीं दूसरा सेमीफाइनल में एकलव्या ने सीतामढ़ी की टीम को 7-0 से हराया फाइनल में पहुंची.

  • बिहार में 28 नवंबर से 12 दिसंबर के बीच आठ जिलों की सेना बहाली, ये कागजात लाना होगा जरूरी

    मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर के चक्कर मैदान में 28 नवंबर से 12 दिसंबर के बीच आठ जिलों की सेना बहाली आयोजित की जायेगी. सेना मुख्यालय ने इस संदर्भ में दिशा-निर्देश जारी किया है. सोल्जर जीडी, सोल्जर क्लर्क, सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर नर्सिंग सहायक व सोल्जर ट्रेडमैन के पदों पर आयोजित भर्ती में मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, दरभंगा, मधुबनी व समस्तीपुर के 10वीं से स्नातक पास पुरुष अभ्यर्थी भाग लेंगे.

  • मरीजों के इलाज में एसकेएमसीएच अव्वल

    कुमार दीपू, मुजफ्फरपुर : प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत सूबे के सात मेडिकल कॉलेजों में सबसे अधिक मरीजों का इलाज श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हुआ है. इस योजना के तहत पिछले एक साल में एसकेएमसीएच में 3830 लोगों ने इलाज कराया है. इससे अस्पताल को सूबे में सर्वाधिक दो करोड़ 84 लाख 33 हजार 282 रुपये की आमदनी हुई है.

  • गांधीजी की थीम वाले एलएचबी कोच से चलेगी सप्तक्रांति एक्सप्रेस

    राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को रेलवे यादगार बनाने की तैयारी में है. दो अक्तूबर को चंपारण के रास्ते चलने वाली सप्तक्रांति एक्सप्रेस (12557/58) एलएचबी रैक में तब्दील जो जायेगी. सभी कोच में सत्य, अहिंसा व सद्भाव का संदेश लिखा रहेगा. गांधी जी के विचारों पर आधारित संदेश का बैनर-पोस्टर लगा इस ट्रेन को रेल मंत्री पीयूष गोयल दिल्ली में हरी झंडी दिखायेंगे.

  • दूध लेने गया एनटीपीसी के अधिकारी का बेटा लापता

    एनटीपीसी के वरिष्ठ प्रबंधक श्रीषदेव कुमार ने शनिवार को अपने पुत्र 30 वर्षीय विमलेंदु शेखर के लापता हो जाने की शिकायत दर्ज करायी है.

  • मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर व नरकटियागंज मेमू आज रद्द

    झाझा-बरौनी मुजफ्फरपुर नरकटियागंज रेलखंड पर 22 सितंबर (रविवार) को फ्रंट कॉन्वॉय कॉरिडोर के कारण सुबह 6.45 बजे से 10.45 बजे तक ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह ठप रहेगा.

  • 29 व 30 को हो सकती है हल्की बारिश

    उत्तर बिहार में 29 व 30 सितंबर को हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. हालांकि, इस बीच भी छिटपुट बारिश हो सकती है. इस दौरान आसमान में बादल छाये रहेंगे. हल्की हवा भी चलने की संभावना है.

  • हवलदार की गोली मार हत्या, कारबाइन लूटी

    सकरा थाना क्षेत्र के एनएच 28 स्थित मारकन चौक के पास बाइक सवार दो अपराधियों ने पुलिस पिकेट पर तैनात हवलदार मलेश्वर राम को गोली मार उनकी कारबाइन लूट कर फरार हो गये. घटना शनिवार की दोपहर डेढ़ बजे के आसपास की है. पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गयी है.

  • मुजफ्फरपुर में SKMCH में AES पीड़ितों से मिले आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, सरकार पर बोला हमला, कहा...

    पटना / मुजफ्फरपुर : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व आरजेडी नेता तेजस्वी यादव शनिवार को एसकेएमसीएच का दौरा कर एईएस पीड़ितों से मिले. इस मौके पर उन्होंने उन्होंने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आज तक बुखार का कारण सरकार नहीं खोज पायी है. साथ ही कहा कि मुख्यमंत्री पिछले 15 वर्षों में अस्पताल नहीं बना पाये हैं. उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में तत्कालीन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने एसकेएमसीएच का दौरान कर एईएस पीड़ितों के लिए अलग आइसीयू और वार्ड बनाने की घोषणा की थी. आज करीब पांच वर्षों बाद भी इस दिशा में कोई काम शुरू नहीं हो पाया है.

  • उत्तर बिहार में डूबने से 13 लोगों की गयी जान

    मुजफ्फरपुर : उत्तर बिहार में नदी व पोखर में डूबने से शुक्रवार को नौ की मौत हो गयी. मुजफ्फरपुर के मनियारी की पकाही पंचायत में गनौर मांझी की पुत्री शिवकुमारी व लालजी मांझी की पुत्री शर्मिला की पोखर में डूबने से मौत हो गयी.

  • हाईस्कूल में दो ही शिक्षक, स्मार्ट क्लास में बच्चे खुद ही पढ़ते और समझते हैं

    दोपहर के डेढ़ बज रहे हैं. मीनापुर प्रखंड के हाईस्कूल रानी खैरा में स्मार्ट क्लास में हिंदी की कक्ष चल रही है, लेकिन यहां कोई शिक्षक बताने-समझाने के लिए नहीं हैं. छात्र खुद ही टीवी स्क्रीन पर देखकर समझ रहे हैं और टीवी को भी खुद ही ऑपरेट कर रहे हैं.

  • शहर के बड़े नेत्र सर्जन से डेढ़ करोड़ की ठगी करने में दिल्ली से दो गिरफ्तार

    जूरन छपरा रोड नंबर तीन के रहनेवाले आंंख के सर्जन से डेढ़ करोड़ की ठगी के मामले में विशेष पुलिस टीम ने दिल्ली से दो को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मोबाइल के टावर लोकेशन के आधार पर नोयडा के सदरपुर से दोनों को दबोचा है. एक कॉल सेंटर में काम करनेवाली लड़की है. दूसरा उसके साथ लिव इन में रहनेवाला सुनील कुमार है. शुक्रवार की दोपहर दोनों को स्थानीय कोर्ट में पेश करके विशेष पुलिस टीम ट्रांजिट रिमांड लेकर मुजफ्फरपुर के लिए निकल गयी है. छापेमारी टीम में ब्रह्मपुरा थानेदार भी शामिल

  • ट्रेड लाइसेंस के लिए देना होगा एक ही शपथ पत्र

    ट्रेड लाइसेंस निर्गत करने के सभी शर्तों को अब एक ही शपथ पत्र में भर व्यवसायी को देने होंगे. इसमें व्यवसायी को बताना होगा कि उन्होंने अपनी दुकान सरकारी जमीन को कब्जा कर नहीं बनाया है. दुकान का सामान निकाल सड़क व नाला पर नहीं रखेंगे. कचरा प्रबंधन के नियमों का पालन करेंगे.

  • नशेड़ियों ने किराना दुकान में की तोड़फोड़

    नगर थानाक्षेत्र के पुरानी बाजार स्थित डाॅ सिद्दीकी लेन में शुक्रवार की शाम स्मैकियरों ने उधार नहीं देने पर किराना दुकान में तोड़फोड़ की. विरोध करने पर दुकानदार को मारपीट कर जख्मी कर दिया. करीब आधा घंटे तक चारों नशेड़ियों ने जमकर हंगामा किया. मुहल्ले के लोगों के विरोध पर सभी मौके से फरार हो गये.

  • 1.27 लाख परिवारों के खातों में डाले गये ‍‍3-3 हजार

    राज्य की सूखाग्रस्त पंचायतों में एक लाख 26 हजार 916 पीड़ित परिवारों के खातों में अगले 48 घंटे में तीन-तीन हजार रुपये पहुंच जायेंगे. गुरुवार को डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर स्कीम के जरिये चयनित परिवारों के खातों में पैसे का आॅनलाइन भुगतान किया गया. सीएम नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री आवास पर आयो

  • कटरा की 14 पंचायतों में बाढ़, दरभंगा में तटबंध फिर ध्वस्त

    नेपाल के तराई क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश से कमला नदी के जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है. गौड़ाबौराम के आधारपुर बाथ में तटबंध फिर से ध्वस्त हो गया. इससे ककोढ़ा पंचायत के कई गांव में पानी फैल

  • महिला ने एसएसपी कार्यालय में किया आत्मदाह का प्रयास

    एसएसपी कार्यालय में गुरुवार की शाम एक घंटे तक हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ. मीनापुर थाने की खरहर गांव की महिला संजू देवी ने पुलिस जवानों की मौजूदगी में शरीर पर केरोसिन डाल कर आत्मदाह का प्रयास किया. हंगामे की सूचना पर पहुंचे नगर थानेदार ओमप्रकाश ने महिला से केरोसिन का बोतल व माचिस छीन कर उसकी जान बचायी.

  • एइएस पीड़ित एक और बच्चे की मौत

    एसकेएमसीएच के पीआईसीयू में इलाज के दौरान एक और बच्चे की मौत हो गयी. उसे बुधवार की सुबह गंभीर हालत में भर्ती कराया गया था. मृत बच्चा पारू के बाबू टोला महेश राय के दो वर्षीय पुत्र नेहाल कुमार था. उसकी मां नमिता देवी ने बताया कि सप्ताह से चमकी बुखार से पीड़ित था.

  • आम्रपाली एक्सप्रेस की स्लीपर बोगी में यात्रियों ने किया कब्जा

    कटिहार से अमृतसर जानेवाली आम्रपाली एक्सप्रेस के मुजफ्फरपुर आने के साथ ही जंक्शन पर इंतजार कर रहे यात्रियों ने स्लीपर बोगी में कब्जा जमा लिया. इससे कंफर्म सीट वाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. सूचना पर आरपीएफ ने यात्रियों को शांत कराया.

  • सदर अस्पताल के स्वास्थ्यकर्मी ने गवाही से किया इन्कार

    मुजफ्फरपुर : पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में गुरुवार को विशेष कोर्ट में सुनवाई हुई. सीबीआइ ने 11वें गवाह के तौर पर सीवान सदर अस्पताल के स्वास्थ्यकर्मी विनोद कुमार वर्मा को गवाही के लिए कोर्ट के समक्ष उपस्थित कराया, जहां उसने गवाही देने से इन्कार कर दिया. शुक्रवार को भी इस केस में सुनवाई होगी. पेशी के दौरान सीबीआइ के स्पेशल पीपी अतुल कुमार, आइओ विनय कुमार, बचाव पक्ष से अधिवक्ता शरद सिन्हा व अन्य उपस्थित थे.

  • बच्चा चोर की अफवाह पर दो महिलाओं को दौड़ा कर पीटा

    माड़ीपुर चित्रगुप्त नगर में बुधवार को बच्चा चोरी करने के आरोप में स्थानीय लोगों ने दो महिलाओं को पकड़ लिया. इसके बाद उनकी जमकर पिटाई कर दी. इससे दोनों महिलाएं गंभीर रूप से जख्मी हो गयीं. सूचना मिलने पर थाने के एएसआई अजीत कुमार वर्मा दलबल के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद दोनों को भीड़ से बचा कर अपने कब्जे में ले लिया. स्थानीय लोग पुलिस पर पैसे लेकर छोड़ने का आरोप लगा रहे थे.

  • एइएस मरीज सहित दो बच्चों की मौत

    एसकेएमसीएच के पीआईसीयू में इलाज के दौरान एइएस से पीड़ित एक बच्चे की मौत हो गयी. वह सीतामढ़ी के बाजपट्टी की दो वर्षीय रोजी कुमारी थी. उसे मंगलवार की रात को चमकी बुखार से पीड़ित होने पर भर्ती कराया गया था. डॉक्टर ने उसके बीएचटी पर इंसेफौलोपैथी से पीड़ित होना बताया था. वहीं मीनापुर के टुनटुन कुमार की पुत्री खुशी कुमारी की मौत मंगलवार की रात इलाज के दौरान हाे गयी. उसे दो दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

  • आधे शहर में बिजली संकट

    एसकेएमसीएच मेडिकल के ग्रिड के आवंटन में बुधवार की रात करीब 30 मेगावाट की कटौती कर दी गयी. इस कारण इस ग्रिड से जुड़े करीब आधे शहर में रात को बिजली संकट की स्थिति हो गयी. अभी यह स्थिति अगले दस दिनों तक ग्रिड से जुड़े इलाके में शाम को तीन से पांच घंटे तक रहेगी.

  • बारिश से नदियां फिर उफनायीं

    नेपाल और उत्तर बिहार में हुई भारी बारिश की वजह से एक बार फिर कमला, गंडक, बागमती, लालबकेया और मसाने जैसी नदियां उफनाने लगी हैं. गंडक बराज वाल्मीकिनगर से लगभग 2.32 लाख क्यूसेक पानी बुधवार की सुबह गंडक नदी में छोड़ा गया है. आशंका जतायी जा रही है कि गुरुवार की सुबह तक जलस्तर में और बढ़ोतरी हो सकती है.

  • मुजफ्फरपुर : रेलवे ट्रैक उड़ाने के आरोपित नक्सली ने किया सरेंडर

    मुजफ्फरपुर : हथौड़ी रेलवे ट्रैक उड़ाने के मामले में फरार चल रहे नक्सली वृजनंदन दास (34) ने सोमवार को एसएसपी मनोज कुमार के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया. उसने समाज की मुख्य धारा से जुड़ने की शपथ ली. इसके बाद नगर थाने की पुलिस ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया. बोचहां थानाक्षेत्र के घरभाड़ा के रहनेवाले वृजनंदन दास ने बोचहां, हथौड़ी व मीनापुर में पांच नक्सली वारदातों को अंजाम दिया था.

  • मुजफ्फरपुर : दुकानदार के सिर में मारी गोली, गंभीर

    मुजफ्फरपुर : बेला छपरा गांव में घर के बरामदे में सो रहे स्टेशनरी दुकानदार पीतांबर झा के सिर में अपराधियों ने गोली मार दी. घटना रविवार की देर रात एक बजे की है. गोली आवाज सुनकर परिवार के सदस्य बाहर निकले तो पीतांबर खून से लथपथ अपने बेड पर लेटे हुए थे.

  • दुकानदार को मारी गोली, गंभीर

    बेला छपरा गांव में घर के बरामदे में सो रहे स्टेशनरी दुकानदार पीतांबर झा (40 वर्ष) के सिर में अपराधियों ने गोली मार दी. घटना रविवार देर रात की है. गोली की आवाज सुनकर परिवार के सदस्य बाहर निकले तो पीतांबर खून से लथपथ अपने बेड पर पड़े थे. उन्हें इलाज के लिए जूरन छपरा के एक निजी क्लिनिक में भर्ती करवाया गया. वहां डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया. देर शाम तक पीतांबर झा की स्थिति नाजुक बनी हुई थी.

  • गायघाट की उर्मिला बनी ओडीएफ की रोल मॉडल

    मुजफ्फरपुर के गायघाट स्थित जरंगबालुहाना गांव की 14 वर्षीय उर्मिला ओडीएफ (खुले में शौच से मुक्‍त)अभियान की रोल मॉडल बन गयी हैं. उसके अथक प्रयासों की बदौलत ही उसका ग्राम पंचायत ओडीएफ घोषित हो सका. इस प्रयास के लिए विभाग भी उसे सम्मानित करेगा. साथ ही उसको दी जा रही स्कॉलरशिप की अवधि भी बढ़ा दी गयी है.

  • बच्चा चोरी का आरोप लगा पीटने वालों को होगी जेल

    पुलिस महानिदशेक गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा है कि किसी अपरिचित पर बच्चा चोरी का आरोप लगा कर पीटना जघन्य अपराध है. ऐसे लोगों को कड़ी सजा दी जाएगी. ऐसे असमाजिक तत्वों की पहचान कर उन्हें जेल भेजा जाएगा. जहां भी इस तरह की घटना हुई है, वहां पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. इस तरह अपराध करने वाला कोई भी बख्शा नहीं जाएगा.

  • कांटी में युवक की जहर देकर हत्या का आरोप

    नगर पंचायत स्थित एक निजी अस्पताल में रविवार की देर रात एक युवक की संदेहास्पद मौत का मामला प्रकाश में आया. मृत युवक की पहचान कटरा थाना के सनहौली धनौर निवासी रामसकल राय के पुत्र चंदन कुमार के रूप में हुई है. मृतक के परिजनों ने कलवारी के एक व्यक्ति पर पैसा वापस मांगने पर जहर खिलाने का आरोप लगाया. मृतक के माता सुनीता राय में कांटी थाना में लिखित आवेदन दिया है.

  • अहियापुर में बदमाशों ने युवक को उठाया, लोग दौड़े तो छोड़कर भागे

    मुजफ्फरपुर : अहियापुर के महमूदपुर चौक पर रविवार की सुबह स्कॉर्पियो सवार बदमाशों ने युवक को पिस्टल के बल पर गाड़ी में बैठा लिया. चिल्लाने पर मुंह पर गमछा बांध दिया. शीशे से युवक को छटपटाते देख स्थानीय लोगों ने स्कार्पियो को घेर लिया.

  • शराब व बालू के धंधेबाजों से खुद को दूर रखें अफसर

    मुजफ्फरपुर : डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने रविवार को रामनगर, मोतिहारी और मुजफ्फरपुर में पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर अच्छे काम के लिए उनकी सराहना करने के साथ-साथ शराब, बालू और पत्थर धंधे से जुड़े लोगों से खुद को दूर रखने की सलाह भी दी. डीजीपी ने कहा कि गुंडा पंजी में दर्ज सभी प्रकार के असामाजिक तत्वों की परेड अब प्रत्येक माह थाना परिसर में होगी. इसमें लापरवाही बरतने वाले थानाध्यक्षों के विरुद्ध कार्रवाई सुनिश्चित की जायेगी.

  • सूतापट्टी के व्यापारी को गोली मारी, फकुली से तीन हथियार तस्कर गिरफ्तार, 1610 कारतूस जब्त

    मुजफ्फरपुर : एसटीएफ की सूचना पर मुजफ्फरपुर पुलिस की टीम ने फकुली से 1610 कारतूस के साथ तीन कारतूस तस्करों को गिरफ्तार किया है. बरामद 1300 कारतूस 7. 65 बोर और 180 कारतूस 0. 315 बोर का का है. अन्य कारतूस की जांच की जा रही है. गिरफ्तार तस्कर दरभंगा के बेनीबाद के आशिकी अंसारी व सिमरी के मो अकील के साथ ही मुशहरी मुजफ्फरपुर के शमशेर हैं. सिटी एसपी व डीएसपी पश्चिमी ने पूछताछ की. पूछताछ में इस गिरोह के तार कई जिलों में फैले होने की बात सामने आई.

  • युवक पर गिरा तार, मौत

    मुजफ्फरपुर : रविवार की रात भगवानपुर के श्रमजीवी नगर में बिजली का तार अचानक टूटकर युवक के शरीर पर गिर गया और करंट से युवक की दर्दनाक मौत हो गयी. मृत युवक 25 वर्षीय पंकज बंगाल का रहनेवाला था. वह यहां किराये के मकान में रहकर नेटवर्किंग का काम करता था. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार वह किसी काम से रात के करीब पौने नौ बजे अपने कमरे से निकला. सड़क पर पानी जमा था. इसी बीच उसके शरीर नंगा बिजली का तार गिर गया. तार युवक के पूरे शरीर में लिपट गया.

  • 3.11 करोड़ से दामुचौक व मिल्की टोला में सड़क का होगा निर्माण

    मुजफ्फरपुर : दामुचक प्रोफेसर कॉलोनी (वार्ड संख्या 28 वार्ड संख्या) एवं वार्ड 33 में सतपुरा रामविलास साह के घर से मिल्की टोला धनुसर टोला होते हुए कामेश्वर बिहार तक सड़क व नाला का निर्माण होगा. नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा ने रविवार को इसका शिलान्यास किया. नगर विकास विभाग के राज्य योजना से कुल तीन करोड़ 11 लाख 21 हज़ार की राशि खर्च होगी. शिलान्यास के मौके पर मंत्री ने कहा कि नगर विकास एवं आवास विभाग के द्वारा शहर में लगभग 54 करोड़ की राशि विभिन्न पथों नाला एवं पोखरों का सौंदर्यीकरण कर दिया गया है.

  • पटना से आने में 50 रुपये, घर पहुंचने में लग रहे 250

    मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर से पाटलिपुत्र के बीच चलने वाली सवारी गाड़ी संख्या 63265 मेमू के पिछले आठ माह से रामदयालु में आंशिक समापन होने की वजह से यात्रियों काे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यात्रियों को ट्रेन पकड़ने रामदयालु सड़क मार्ग से आना पड़ रहा है. इस वजह से यात्रियों को जेब अधिक ढीली हो रही है. रामदयालु जाने में उतनी परेशानी नहीं है, जितनी पाटलिपुत्र से आने में.

  • सात घंटे देरी से रवाना हुई अवध एक्सप्रेस, हंगामा

    मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर से बांद्रा जाने वाली अवध एक्सप्रेस रविवार को करीब सात घंटे विलंब से रवाना हुई. इससे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. गुस्साये यात्रियों ने प्लेटफॉर्म पर हंगामा किया. सूचना मिलने पर जीआरपी व अन्य रेल कर्मियों ने यात्रियों को समझा बूझाकर शांत किया.

  • बैंक कर्मियों ने नवंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल का किया एलान

    मुजफ्फरपुर : बैंकों का विलय धोखा है. इसके विरोध में अभी दो दिवसीय हड़ताल करेंगे. इसके बाद भी सरकार मांगों पर गौर नहीं फरमाती है, तो नवंबर के दूसरे सप्ताह में अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे. 155 साल पूराने पूर्वी भारत के सबसे बड़े बैंक को दक्षिण भारत के एक छोटे से बैंक में विलय कर धोखा दिया है. इससे कर्मियों की छंटनी होगी, सुविधा कम होगी

  • जब बड़ा बैंक बनाना है, तो िनजी बैंक को लाइसेंस क्यो

    मुजफ्फरपुर : बैंक मर्जर से बेरोजगारी बढ़ेगी और आमजन की सुविधाएं घटेगी. बैंकों की सबसे बड़ी समस्या एनपीए है. एनपीए व आर्थिक मंदी से ध्यान हटाने के लिए मर्जर का निर्णय लिया गया. बैंक की समस्या का समाधान बड़े नहीं बल्कि मजबूत बैंक है. दुनिया में 2008 में आये मंदी में विश्व के बड़े-बड़े बैंक फेल कर गये, लेकिन भारत के सरकारी बैंकों पर इसका असर नहीं पड़ा.

  • जमीन विवाद में पुलिस पर रोड़ेबाजी, फायरिंग

    मुरौल : सकरा थाना के विशनपुर बखरी गांव में जमीन विवाद में हुई मारपीट में दो पक्षों के कई लोग जख्मी हो गये. मामले में आरोपी को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस पर एक पक्ष के लोगों ने रोड़ेबाजी कर दी. पुलिस को आरोपी को थाना पर लाने के लिए हवाई फायरिंग करनी पड़ी. पुलिस ने आरोपी राजा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. दोनों पक्षों ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • कैद में है कश्मीर की जनता: सच्चिदानंद

    मुजफ्फरपुर : अटल बिहारी वाजपेयी ने कश्मीरियत, इंसानियत और जम्हूरियत का नारा दिया था. आज की भाजपा ने आरएसएस के दबाव में इन तीनों पर इकठ्ठे प्रहार किया है. यह लोकतंत्र पर सीधा हमला है. इसे आज के विकास और उत्पन्न पर्यावरण संकट को सामने रखकर देखने की जरूरत है. यह कहना है प्रमुख समाजवादी चिंतक व लेखक सच्चिदानंद सिन्हा का. वे रविवार को समाजवादी जन परिषद की ओर से कम्युनिटी कॉलेज में आयोजित कश्मीर पर चर्चा में बतौर मुख्य वक्ता बोल रहे थे.

  • पीएम मोदी ने कश्मीर की जनता का छीना हक'

    मुजफ्फरपुर : धारा 370 व 35 कश्मीर के आम जनता की स्वायतता व उनके नागरिक अधिकारों की संवैधानिक व्यवस्था है. मोदी सरकार ने जनता से यह हक जबरदस्ती छीनकर न केवल वहां की आम जनता के साथ अपितु संविधान के साथ भी धोखाधड़ी की है. वहां सेना के बल पर जनता की आवाज को दबाने का गैर जनतांत्रिक रवैया अपनाया गया है.

  • नोनये नियमों के तहत इनकम टैक्स कर रहा अकाउंट की जांच

    मुजफ्फरपुर : इनकम टैक्स विभाग ने नियमों में बदलाव के बाद अकाउंट की जांच शुरू कर दी है. बैंकों से 50 हजार से कम या अधिक की निकासी की जानकारी मांगी गयी है. वर्ष 2019-20 के लिए पेश केंद्रीय बजट के एक सितंबर से लागू होने के बाद से ही वित्तीय संस्थानों ने इस नियम के अनुसार काम शुरू कर दिया है.

  • पेट्रोल की 40%, डीजल की बिक्री 25% घटी

    एक सितंबर से नये ट्रैफिक नियम के तहत बढ़े जुर्माना के बाद पेट्रोल व डीजल की बिक्री में काफी गिरावट आयी है. पेट्रोल में करीब 40 फीसदी, तो डीजल की बिक्री में 25 से 30 फीसदी की गिरावट दर्ज की गयी है. जिले में प्रतिदिन डीजल की खपत 7 से 7.5 लाख लीटर थी ,जो घट कर अब 4.75 से 5 लाख लीटर और पेट्रोल की खपत 7-7.5 लाख लीटर से घट कर अब 3.5 से 4 लाख लीटर पर आ गयी है.

  • भीड़ ने महिला को बच्चा चोर समझ कर खदेड़ा

    लेप्रोसी मिशन चौक के पास शनिवार की दोपहर बेटे के साथ रास्ते से गुजर रही महिला को भीड़ ने बच्चा चोर समझ 200 मीटर खदेड़ दिया. इसके बाद भी लोगों ने महिला का रास्ता रोक दिया. लोगों को शक था कि महिला बच्चा चोरी कर अपने साथ ले जा रही है. महिला आक्रोशित भीड़ को समझाने का प्रयास कर रही थी, लेकिन

  • हॉस्पिटल व स्टेशन रोड में आज छह घंटे पावर कट

    रविवार को शहर के विभिन्न इलाकों में अलग-अलग समय में बिजली जर्जर तार को एबी केबल में बदलने व ट्रांसफॉर्मर (डीटीआर) की क्षमता बढ़ाने को लेकर बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी. नयाटोला पावर सब स्टेशन से निकलने वाले 11 केवीए हॉस्पीटल फीडर की बिजली स्टेशन रोड में जर्जर तार को एबी केबल में बदलने के लिए सुबह 11 से शाम 5 बजे तक छह घंटे बंद रहेगी.

  • युवाओं में विकास की संभावनाओं को खत्म कर देता है फेल होने का डर

    राष्ट्र के विकास में सबसे अधिक अपेक्षा युवा वर्ग से होती है. ऐसे में युवाओं की जिम्मेदारी भी बढ़ जाती है. लेकिन जब फेल होने का डर बढ़ जाता है, तो विकास की संभावनाएं खत्म हो जाती हैं. यह कहना है कि डीएम आलोक रंजन घोष का. वे शनिवार को एमआईटी के सभागार में फ

  • मुजफ्फरपुर : एससी-एसटी कोर्ट ने खारिज की मधु की जमानत याचिका

    मुजफ्फरपुर : स्वाधार गृह मामले में जेल मे बंद नगर थाना क्षेत्र के छोटी मजार गुदरी निवासी माधुरी उर्फ साइस्ता परवीन की जमानत अर्जी को एससी-एसटी कोर्ट के विशेष न्यायाधीश राधेश्याम शुक्ला ने खारिज कर दिया. पिछली तिथि को जमानत आवेदन पर सुनवाई के दौरान स्पेशल पीपी जयमंगल प्रसाद ने न्यायालय में अपना पक्ष रखते हुए प्राथमिकी का समर्थन किया था.

  • मुजफ्फरपुर : गुस्साये लोगों ने चालान काट रहे एमवीआइ को खदेड़ा

    मुजफ्फरपुर : कमिश्नरी गेट उस समय अफरा-तफरी मच गयी जब लोगों ने चालान काट रहे एमवीआइ को खदेड़ना शुरू कर दिया. गुस्साये लोग एमवीआइ को पकड़ने की कोशिश करने लगे. भीड़ को अनियंत्रित देख एमवीआइ दिव्य प्रकाश कमिश्नरी कैंपस में गाड़ी के साथ घुस गये, तो लोग वापस हो गये. दरअसल, एमवीआइ दलबल के साथ कमिश्नरी गेट के सामने रोड हेलमेट व सीट बेल्ट की जांच कर रहे थे. इसी बीच पास के मोहल्ले के कुछ लड़के जत्था में पहुंचे और एमवीआइ से उलझने लगे.

  • मुजफ्फरपुर : ब्लैंक चेक पर साइन करा ले गये डकैत

    मुजफ्फरपुर : सर सैयद कॉलोनी में डकैतों ने गुरुवार की देर रात अमजद हुसैन के घर पर धाबा बोलकर लाखों की संपत्ति लूट ली. एक दर्जन की संख्या में पहुंचे नकाबपोश डकैतों ने तीन घंटे तक अमजद की पत्नी नीलोफर परवीन व उसके तीन बच्चों को पिस्टल व चाकू के बल पर वारदात को अंजाम दिया. विरोध करने पर नीलोफर के पीठ व सिर पर पिस्टल के बट से मारकर जख्मी कर दिया. डकैत नकद, आभूषण के साथ सेंट्रल बैंक के चेक पर दोनों तरफ साइन करवा कर ले गये . नीलोफर ने पुलिस को बताया कि एक डकैत की पहचान उसने कर ली है़

  • चालान काट रहे एमवीआई ने सीट बेल्ट नहीं लगायी, तो भड़के लोगों ने घेर लिया

    कमिश्नरी गेट के सामने उस समय अफरा-तफरी की स्थिति हो गयी, जब लोगों ने चालान काट रहे एमवीआई को खदेड़ना शुरू कर दिया. गुस्साये लोग एमवीआई को पकड़ने की कोशिश करने लगे. भीड़ को अनियंत्रित देख एमवीआई दिव्य प्रकाश कमिश्नरी कैंपस में गाड़ी के साथ घुस गये, तो लोग वापस हो गये.

  • 30 हजार में खरीदा था ऑटो लगा दिया 22,500 जुर्माना

    सर पांच दिन से परेशान हैं. खाना-पीना सब छोड़े हुए हैं. बहुत गरीब हैं. मालिक पैर पकड़ते हैं हम कहां से इतना फाइन देंगे. बहुत गरीब लोग है ढाई महीना पहले पत्नी के नाम पर महिला बंधन बैंक से लोन लेकर 30 हजार में सेकेंड हैंड ऑटो खरीदे हैं. अब इ 22,500 रुपये जुर्माना कहां से देंगे.

  • मनियारी में गैंगवार के दौरान शातिर विश्वजीत को मारी गोली

    मनियारी थाना क्षेत्र में अपराधियों का गिरोह आपस में ही उलझ गया. इसी दौरान गुरुवार को पानापुर ओपी क्षेत्र के हरपुर गणेश गांव निवासी विश्वजीत कुमार को गोली मार दी गयी. गोली उसके रीड के हड्डी में जाकर फंस गयी. विश्वजीत तीन माह जेल में रहकर आया है. पुलिस की छानबीन में यह बात सामने आयी है कि वह अपने साथियों के साथ सकरा इलाके में गया था. वहां से लौटने के दौरान सभी मनियारी थाना इलाके में रूक गये.

  • मुजफ्फरपुर :व्यवसायी की गोली मारकर हत्या

    मुजफ्फरपुर : सदर थाना क्षेत्र के इंदिरा कॉलोनी में कार्टन कारोबारी जितेंद्र दास की गुरुवार की देर रात गोली मार कर हत्या कर दी गयी. शव उसके कमरे में बिछावन पर पड़ा मिला है. घटना के समय वह मोबाइल पर बात कर रहा था. कमरे मेें लगा होम थियेटर ऑन था. गोली उसके सिर में मारी गयी है. कमरे के अंदर एक प्लेट में चिकेन का टुकड़ा, एक खोखा व शराब की बोतल का ढक्कन भी मिला है.

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामला : आठ लड़कियों को घरवालों को सौंपने का आदेश

    नयी दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले की पीड़ित 44 लड़कियों में से आठ को उनके अभिभावकों को सौंपने का आदेश दिया है. न्यायाधीश एनवी रमन्ना, न्यायाधीश अजय रस्तोगी और न्यायाधीश मोहन एम शांतनागोदर की खंडपीठ ने टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस (टीआइएसएस) की ओर से पीड़ित लड़कियों के पुनर्वास को लेकर सौंपी गयी ‘कोशिश’ रिपोर्ट के आधार पर बिहार सरकार को पीड़ित लड़कियों को मुआवजा देने और इसकी स्टेटस रिपोर्ट कोर्ट को सौंपने का आदेश दिया. खंडपीठ ने कहा कि बिहार सरकार ने रिकाॅर्ड पर पीड़ित लड़कियों को वित्तीय, शैक्षणिक और मेडिकल सुविधाएं मुहैया कराने पर हामी भरी है.

  • इंदिरा कॉलोनी में कार्टन कारोबारी की हत्या

    सदर थाना क्षेत्र के इंदिरा कॉलोनी में कार्टन कारोबारी जितेंद्र दास की गुरुवार की देर रात गोली मार कर हत्या कर दी गयी. शव उसके कमरे में बिछावन पर औंधे मुंह पड़ा मिला. शव के आसपास काफी खून बिखरा था. घटना के समय वह मोबाइल पर बात कर रहा था. कमरे मेें होम थियेटर ऑन था. गोली उसके सिर में मारी गयी है.

  • सकरा में देवरानी ने भाई से जेठानी की करवायी हत्या

    सकरा के मुशहरी राम गांव में प्राइवेट स्कूल की एक शिक्षिका को उसकी देवरानी के भाई ने चाकू से गोद कर हत्या कर दी. मां को बचाने आयी पुत्री को भी चाकू से प्रहार कर जख्मी कर दिया. शिक्षिका गांव के ही शिव प्रकाश ठाकुर की पत्नी रिंकू देवी थी. शोर मचाने पर आसपास के लोग जुट गये और ग्रामीणों ने खदेड़ कर दोनों हमलावरों को पकड़ लिया.

  • स्वास्थ्य मंत्री से की शिकायत तो कर दिया पटना रेफर, रास्ते में हुई मौत

    चमकी बुखार से पीड़ित बच्ची के इलाज में कोताही होते देख परिजन ने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को फोन कर इसकी शिकायत कर दी. इसके बाद राउंड के लिए डॉक्टर तो आये, लेकिन हालत गंभीर देख बच